1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मथुरा

पुलि¨सग देख एसएसपी का ठनका माथा

जागरण संवाददाता, मथुरा: शहर में पुलि¨सग की हकीकत देख वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ¨सह का माथा ठनक गया। दो दिन पहले शहर के बीचोंबीच डाकघर से लूट को देखते हुए उन्होंने शहर के मुख्य स्टेट बैंक चौराहे पर सोमवार को उन्हें पुलिस नहीं मिली। कोतवाली में खामियां पर फटकार लगाई। चौकी इंचार्जों की लोकेशन खंगाली। 31 जुलाई को सुबह विकास मार्केट में स्थित सिटी डाकघर के दो कर्मचारियों को बंधक बनाने के बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 12:07 AM (IST)
        

अतिक्रमण हटाने में पसीना छोड़ रहा 'महाबली'

जागरण संवाददाता, मथुरा: विकास के लिए पड़ोसी ताजनगरी से होड़ करने वाले मथुरा को आगरा में पिछले कई महीनों से दहाड़ रहे महाबली की आवाज सुनाई नहीं दी। अतिक्रमण हटाने के नाम पर शासन से आने वाले आदेशों को अग्रसारित कर खामोशी ओढ़ ली। पहले अधिक मास में शहर में परिक्रमा मार्ग पर अतिक्रमण ध्वस्त करने के साथ ही मुडि़या मेला के बाद महाबली के दहाड़ने का एलान कर दिया था। कागजी कार्ययोजना के तहत मथुरा नगर पालिका टीम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 12:06 AM (IST)
        

एटीएम आरओ पर जोर, जल संरक्षण पर उदासीन

जागरण संवाददाता, मथुरा: स्थानीय नगर निकाय अपने-अपने क्षेत्रों में लोगों को आरओ का शुद्ध पानी पिलाने की योजना तो अच्छी बना रहे हैं, लेकिन जल संरक्षण के प्रति उनका रवैया उदासीन है। कुछ नगर पचांयतों में तो एटीएम आरओ लग गए हैं और कई में इन्हें लगाने की प्रक्रिया जारी है। एटीएम आरओ को लेकर स्थानीय निकाय काफी उत्सहित भी हैं, लेकिन जिस आरओ के प्लांट से पानी को फिल्टर किया जाता है, उससे करीब दस गुना पानी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 12:06 AM (IST)
        

एक करोड़ की बकायेदार कालोनी से मिले 43 हजार

जागरण संवाददाता, मथुरा: शहर में दल बल के साथ चे¨कग और वसूली अभियान चला रहे विद्युत वितरण निगम की कांशीराम आवासीय कॉलोनी में सोमवार को सांस फूल गई। एक करोड़ के बकाए पर बिलों को ठीक करके वसूली करने निकले बिजली अधिकारी पूरे दिन में केवल 43 हजार ही जमा करा पाए। हाईवे पर गरीबों के लिए बनी कांशीराम आवासीय कॉलोनी में पंद्रह सौ फ्लेट हैं। चार सौ मकान मालिकों ने तो अवैध रूप से किरायेदार रख रखे हैं। बिजली अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 12:05 AM (IST)
        

मौके की ¨चता में छिन रहा दर्शन का सुकून

जागरण संवाददाता, मथुरा: आधी आबादी के हिस्से की कुछ ¨चताएं इतनी वाजिब और जरूरी हैं कि ऐन मौके पर वह पूरी न हों तो यात्रा और दर्शनों का सुकून छिन सकता है। मथुरा नगर पालिका को शायद इसका एहसास नहीं है। बाहर से आने वाले यात्रियों में कमोबेश आधी तो महिलाएं ही होती हैं, लेकिन शहर के प्रमुख स्थलों के आसपास सार्वजनिक शौचालय नहीं हैं और जितने भी हैं, वे जर्जर हैं और सुचारू संचालन की भीख मांग रहे हैं। मथुर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 12:05 AM (IST)
        

यमुना में प्रेमी युगल की छलांग की अफवाह

मथुरा: थाना सदर बाजार स्थित पुल से यमुना में प्रेमी युगल द्वारा सोमवार को छलांग लगाए जाने की सूचना पर पुलिस सक्रिय हो गई। स्थानीय लोग तथा राहगीरों की यमुना पुल पर भीड़ लग गई। पुलिस ने मौके पर लोगों से घटना के बारे में जानकारी की, लेकिन पुष्टि नहीं हो सकी। लेकिन दिनभर चर्चा का दौर चलता रहा। सोमवार दोपहर करीब ढाई बजे थाना सदर बाजार पुलिस को सूचना मिली कि पुल से प्रेमी युगल यमुना में कूद पड़े हैं और ड... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 12:04 AM (IST)
        

कस्तूरबा विद्यालय पर नहीं बनी बात

मथुरा (कोसीकलां): कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय विवाद के हल के लिए उपजिलाधिकारी द्वारा बुलाई गई समझौता वार्ता में संस्था के पदाधिकारियों ने आश्वासनों की किश्त उड़ेल कर समस्या का हल चाहा। समस्या क्यों आई और क्या इसका समाधान है? जैसे सवालों से बचते हुए हुए परेशानी एवं समस्याएं गिनाकर भावनात्मक डील की गेंद एसडीएम के पाले में फेंक दी। खाली आश्वासनों से खफा मकान मालिक ने किराए से कम किसी बात पर समझौता ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 12:04 AM (IST)
        

तीन बदमाश पकड़े, बाइक-मोबाइल बरामद

जागरण संवाददाता, मथुरा: थाना हाईवे पुलिस ने चे¨कग के दौरान बाजना कट क्षेत्र से तीन बदमाशों को पकड़ लिया। उनसे चोरी के वाहन, तमंचा, मोबाइल आदि बरामद किए हैं। सोमवार को प्रेसवार्ता के दौरान एसपी सिटी शैलेष कुमार पांडेय ने बताया कि किशोरी कुंज थाना हाईवे क्षेत्र निवासी लक्की उर्फ सौरव ¨सह उर्फ सुरेंद्र सिसौदिया, अलीगढ़ जनपद के थाना अतरौली के गांव पीपरी निवासी विजय गोस्वामी, आगरा के किरावली क्षेत्र के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 12:03 AM (IST)
        

मंडी चौराहा से एटीवी तक न ओवरब्रिज न अंडरपास

जागरण संवाददाता, मथुरा: नेशनल हाईवे सिक्स लेन का कार्यक्रम तीन साल से चल रहा है। कई स्थानों पर ओवरब्रिज भी बनते दिखाई दे रहे हैं, लेकिन स्थानीय नागरिकों की दिलचस्पी और जनप्रतिनिधियों की पैरवी के अभाव में कई हकदार चौराहों पर न तो ओवरब्रिज बनाए जा रहे हैं और न ही अंडरपास। इनके अभाव में कई प्रमुख चौराहों पर यातायात के लिहाज से दिक्कतें तो स्वाभाविक रूप से होंगी, साथ ही हादसों का भी सामना करना पड़ेगा। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 12:03 AM (IST)
        

लाडली अद्भुत नजारा तेरे बरसाने में..

मथुरा (बरसाना): लाडली अद्भुत नजारा तेरे बरसाने में, बेसहारों को सहारा तेरे बरसाने में..आदि भजनों ने राधारानी मंदिर में ऐसा समां बांधा कि श्रद्धालु राधा नाम की रस धारा में सराबोर होकर नाचते रहे। इस दौरान जयकारों से पूरा मंदिर परिसर गुंजायमान होता रहा। रविवार शाम जहां बादलों से पानी बरस रहा था तो दूसरी ओर लाडली जी मंदिर में भी भक्ति रस बारिश होती रही। विनोद बिहारी दास बाबा के श्रीराधा नाम की.., श्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 12:03 AM (IST)
        

परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी पर पीएमवी पर हंगामा

जागरण संवाददाता, मथुरा (वृंदावन): पॉलीटेक्निक के परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी होने के आरोप में विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को पीएमवी पॉलीटेक्निक पर हंगामा किया। प्रदर्शनकारियों ने कॉलेज के समक्ष धरना-प्रदर्शन के बाद मथुरा-वृंदावन मार्ग पर एक घंटे तक जाम लगाया। कॉलेज प्रशासन ने समस्या का निराकरण दो दिन में कराने का आश्वासन देकर छात्रों को शांत किया। पॉलीटेक्निक परीक्षा परिणाम पिछले दिनो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 12:02 AM (IST)
        

देहात में भी बम-बम बोले से गूंजे शिव मंदिर

जेएनएन, मथुरा: सावन के पहले सोमवार को देहात में भी देवालयों में आस्था की हिलौरें उफान मारती रहीं। कोसीकलां: तालाबशाही स्थित बड़े महादेव मंदिर पर सुबह से ही पूजा-अर्चना व दर्शनों के लिए श्रद्धालु उमड़ने लगे। मंदिरों को भव्य सजाया गया। शाम को मंदिर में फूल बंगला की झांकी सजाई गई। भगवती मंदिर पर भी पूजा को महिलाओं के आने का क्रम दोपहर तक नहीं टूटा। मगोर्रा: श्री मनाबाबा मंदिर, त्यागी वाली बगीची, म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 12:02 AM (IST)
        

कान्हा की नगरी में बम-बम भोले की गूंज

जेएनएन, मथुरा: शिव भक्तों को पता था कि सावन में महादेव प्रसन्न रहते हैं। सोमवार को तो अपनी कृपा का सागर बरसाते हैं। सुबह से ही शिव दरबार में भक्त सुनहरे भविष्य और घर में सुख समृद्धि की प्रार्थना करने को पहुंच गए। शिव भक्तों के लगे तांता से देवालय बम-बम बोले और हर-हर महादेव के जयघोष से देररात्रि तक गूंजते रहे। शिव भक्तों ने मंदिरों में अभिषेक किया तो रात्रि के फूल बंगला के दर्शन किए। मथुरा नगर के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 12:01 AM (IST)
        

रोडवेज ने उठाया सफर का 'ठेका'

जागरण संवाददाता, मथुरा (वृंदावन): क्या आपको रोडवेज की बस से सफर करना है? यदि जवाब हां है तो गंतव्य दूरी की बस पकड़ने के लिए वृंदावन बस स्टेशन नहीं, करीब 14 किमी. की दूरी तय कर मथुरा बस स्टेशन जाइए या फिर किसी निजी वाहन का सहारा लीजिए। वृंदावन बस स्टेशन को परिवहन निगम के अफसरों ने भगवान भरोसे छोड़ दिया है। यहां से कुछ बसें ही संचालित हैं। इनका भी आने-जाने का समय तय नहीं है। तकरीबन पौने दो करोड़ की ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 12:01 AM (IST)
        

एक पीठ महिला शंकराचार्य को मिले

मथुरा (वृंदावन): देश में एक मात्र महिला अखाड़ा परी की मुखिया प्रयाग पीठाधीश्वर त्रिकाल भवन्ता सरस्वती ने कहा है कि अगर देश में शंकराचार्य की चार पीठों में से एक महिला शंकराचार्य के जिम्मे नहीं सौंपी गई, तो महिला शंकराचार्यों के लिए भारत में चार पीठ और बनाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि नासिक त्रयंबकेश्वर कुंभ से नारी सशक्तिकरण की मुहिम शुरू हो गई है। सोमवार को नासिक से प्रयाग लौटते समय कुछ समय के लिए व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 12:00 AM (IST)
        

तहजीब की 'ट्रे¨नग' फिर भी बदतमीजी

जागरण संवाददाता, मथुरा (वृंदावन): बांकेबिहारी मंदिर पर सुरक्षा गार्डों की श्रद्धालुओं से मारपीट अब आए दिन की आदत बन चुकी है। जिस स्थल पर दुनिया भर से लोग आते हैं। आश्चर्य की बात ये है कि जरा सी चूक पर ये गार्ड बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को हड़का देते हैं, मारपीट पर उतारू हो जाते हैं। वो भी तब, जब इन्हें नोएडा स्थित मुख्यालय पर बाकायदा ऐसे स्थलों पर संयमित रहने के लिए 'प्रशिक्षित' किया जाता है। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 11:59 PM (IST)
        

श्रद्धालुओं को पीटने वाले पांच गार्ड हटाए

जागरण संवाददाता, मथुरा (वृंदावन): रविवार को बांकेबिहारी मंदिर में दिल्ली के श्रद्धालु परिवार के साथ मारपीट करने के आरोप में प्रबंध समिति ने पांच गार्डों को हटा दिया है। उधर, पीड़ित श्रद्धालु ने भी पुलिस को दी शिकायत वापस ले ली, मगर पुलिस ने इस गार्डों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की ठान ली है। दिल्ली के श्रद्धालु परिवार के साथ जूता उतारने को लेकर हुए झगड़े के बाद मंदिर प्रबंध कमेटी ने मामले में सु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 11:58 PM (IST)
        

खुदरा व्यापार बचाने को ई-ट्रे¨डग पर लगे रोक

जागरण संवाददाता, मथुरा (वृंदावन): खुदरा व्यापार बचाने को ई-ट्रे¨डग पर रोक लगनी चाहिए। व्यापारी समाज के स्वाभिमान को बचाने के लिए राष्ट्रीय उद्योग व्यापार संगठन नौ अगस्त को लखनऊ में व्यापारी सम्मेलन करेगा। इसमें मुख्य अतिथि प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री शिवपाल यादव और विशिष्ट अतिथि प्रदेश के बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री कैलाश चौरसिया और दिल्ली के विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल होंगे। रविवार को अटल्ला... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 11:45 PM (IST)
        

इनामी गैंगस्टर गिरफ्तार

मथुरा(नौहझील): वाहन लूट, चोरी, अपहरण जैसी संगीन वारदातों को अंजाम देने वाला गैंगस्टर शनिवार रात पुलिस के हत्थे चढ़ गया। एसएसपी की ओर से उस पर पांच हजार रुपये का इनाम घोषित था। एसओ नौहझील प्रेमचंद यादव ने बताया कि शनिवार रात को शेरगढ़ पुल पर बने चेकपोस्ट पर वाहन चेकिंग के दौरान पल्सर सवार युवक पहुंचा। पुलिस को देख वह भागने लगा, जब पीछा किया तो उसने पुलिस पार्टी पर फायर कर दिया। इसके बाद घेराबंदी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 11:44 PM (IST)
        

सीसीटीवी फुटेज में दिखी गार्ड की करतूत, होगी कार्रवाई

मथुरा (वृंदावन): मंदिर प्रबंध कमेटी के अध्यक्ष नंदकिशोर उपमन्यु ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में निजी सुरक्षा गार्ड की गलती दिखाई दे रही है। उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। सुरक्षा इंचार्ज को भी श्रद्धालुओं से इस तरह पेश न आने की हिदायत दी गई है। मामले में कोतवाली प्रभारी संजय जायसवाल ने कहा कि गार्डों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद दोषी पर कार्रवाई की जाएगी। पहले ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 11:42 PM (IST)
        
(News from Mathura, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें