Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मथुरा

भारत में क्या ऐसे ही प्रचार होता है?

जागरण संवाददाता, मथुरा: कहीं भाजपा पीएम पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी कहीं विष्णु अवतार में दिखाए जा रहे हैं, तो कोई कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को देवी अवतार में दिखा रहा है। कहीं बड़े नेताओं के लिए अपशब्द चल रहे हैं। लोकसभा चुनाव 2014 के महासंग्राम में भले ही छठवें चरण के मतदान के लिए प्रचार थम चुका हो। लेकिन इंटरनेट पर सोशल साइट्स के माध्यम से अभी भी युद्ध जारी है। इसमें समर्थक और प्रतिद्वंदियो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:51 PM (IST)
        

शराब की सूचना पर दौड़ी पुलिस

मथुरा (सुरीर): कराहरी में मंगलवार रात वोटरों को लुभाने के लिए एक प्रत्याशी के समर्थकों द्वारा शराब बाटने की सूचना पर पुलिस दौड़ पड़ी। लेकिन उन्हें न तो शराब मिली और न ही बाटने वाले नजर आए। हुआ यूं कि मंगलवार की रात पुलिस को सूचना मिली कि गाव कराहरी में एक प्रत्याशी के पक्ष में लुभाने के लिए वोटरों को शराब बाटी जा रही है। जिसके बाद सुरीर पुलिस कराहरी पहुंची और शराब बाटने की सूचना की ग्रामीणों से जानक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:51 PM (IST)
        

वादकारियों का हित सर्वोपरि: कृष्ण सिंह

मथुरा: अधिवक्ता समाज के मार्गदर्शक हैं, जनहित के मुद्दों पर काम करना चाहिए। वादकारियों के हित सर्वोपरि हैं। संगठन समाजहित में जरूरी है। ये उद्गार एक होटल में अपर जिला जज पद से बलरामपुर के जिला जज बनाये गये कृष्ण सिंह ने अपने विदाई समारोह में व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि वादकारियों के हितों के लिए संगठन आवश्यक है। बार व बैंच में अच्छे संबंध बनाने में संगठन की अच्छी भूमिका रहती है। क्लेम फोरम द्वारा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:51 PM (IST)
        

एक्सप्रेस-वे पर बस में घुसी बोलेरो, चार मरे

जागरण संवाददाता, मथुरा: चौबीस घंटों के अंतराल में हुए दो हादसों से यमुना एक्सप्रेस वे खून से लाल हो गया। मंगलवार रात नोएडा से आगरा की ओर आ रही बोलेरो खड़ी बस में घुस गई। जबर्दस्त टक्कर में बोलेरो सवार चार लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन की हालत नाजुक बनी हुई है। इसके बाद बुधवार शाम पलटे टैंकर से कार की जबरदस्त भिड़ंत हो गई, जिससे दोनों वाहन खाक हो गए। मध्य प्रदेश के श्यौपुर की पीडब्ल्यूडी कॉलोनी निवा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:50 PM (IST)
        

संशोधित..मथुरा: (मथुरा से लगेगी).एक्सप्रेस-वे पर बस में घुसी बोलेरो, चार मरे

- तीन की हालात नाजुक, बोलेरो काट कर निकाले गए यात्री - दूसरी घटना में पलटे टैंकर से कार की भिड़ंत, दोनों वाहन स्वाहा जागरण संवाददाता, मथुरा: चौबीस घंटों के अंतराल में हुए दो हादसों से यमुना एक्सप्रेस वे खून से लाल हो गया। मंगलवार रात नोएडा से आगरा की ओर आ रही बोलेरो खड़ी बस में घुस गई। जबर्दस्त टक्कर में बोलेरो सवार चार लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन की हालत नाजुक बनी हुई है। इसके बाद बुधवार शाम पल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:49 PM (IST)
        

50 हजार युवा वोटर करेंगे मताधिकार का इस्तेमाल

जागरण संवाददाता, मथुरा: भारत निर्वाचन आयोग इस बार हर वयस्क भारतीय नागरिक को मतदाता सूची में शामिल कराने को प्रयासरत रहा। इसके लिए आयोग के आदेश पर मतदाता सूची पुनरीक्षण के अभियान भी लगातार चलाए गए। जिसका असर मतदाताओं की सूची में भी देखने को मिल रहा है। इस लोकसभा चुनाव में सांसद का चुनाव करने के लिए जनपद में 50 हजार 419 युवा अपना पहला वोट डालेंगे। 31 जनवरी को प्रकाशित मतदाता सूची में 34 हजार 566 फ‌... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:48 PM (IST)
        

कत्ल की रात नहीं आई नींद

जागरण संवाददाता, मथुरा: गर्मी की तपिश में दौड़-धूप से तो निजात मिल गई है, लेकिन माथा-पच्ची जारी रही। स्थिति यह रही कि कत्ल की रात को उन्हें ठीक से नींद भी नहीं आई। आधी रात के बाद करवट बदल-बदल कर रात गुजारी, बीच में उठकर पानी भी पिया, टीवी देखा, फिर सो गए, लेकिन कमबख्त नींद नहीं आई। जैसे-जैसे अल सुबह आंखें लग भीं गई, लेकिन एक-दो घंटे बाद समर्थकों ने फिर दरवाजा खटखटाना शुरू कर दिया। आंखें मलते हुए खड़... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:47 PM (IST)
        

सर्राफ की दुकान से पांच लाख के गहने चुराए

जागरण संवाददाता, मथुरा: कोतवाली क्षेत्र में चोरों ने मंगलवार रात डेम्पियर नगर स्थित महालक्ष्मी ज्वैलर्स की दुकान साफ कर दी। शटर तोड़ कर दुकान से चोर करीब पांच लाख के गहने चुरा कर ले गए। कृष्णा पुरी निवासी महेश कुमार अग्रवाल की महालक्ष्मी ज्वैलर्स के नाम से डेम्पियर नगर में सर्राफ की दुकान है। मंगलवार रात करीब आठ बजे महेश कुमार दुकान बंद कर घर चले गए। बुधवार सुबह छह बजे पड़ोसी ने उनको दुकान का शटर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:47 PM (IST)
        

कंगाली से तंग दंपती ने लगा‌र्इ्र आग, पत्‍‌नी की मौत

मथुरा, (कोसीकलां): कंगाली से तंग आकर एक दंपती ने बुधवार को खुद को आग लगा ली। पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पति को ग्रामीणों ने गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया है। यहां से उसे मथुरा रेफर किया दिया है। हरियाणा बॉर्डर के गांव हताना निवासी राजू (40) मजदूरी कर परिवार का भरण-पोषण करते थे। परिवार में पत्‍‌नी मेमवती के अलावा तीन बच्चे राहुल (15 वर्ष), जीत (10 वर्ष) और नेहा (8 वर्ष) हैं। काफ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:46 PM (IST)
        

बमुश्किल हो पाया वेबकास्टिंग का ट्रायल

जागरण संवाददाता, मथुरा: मंगलवार को ग्रामीण इलाकों में चिन्हित बीस पोलिंग बूथों पर वेबकास्टिंग का लाइव टेस्ट फेल हो गया था। बुधवार को भी भारी मशक्कत के बाद बीएसएनएल ने किसी तरह व्यवस्था की और ट्रायल हो सका। हालांकि मतदान का लाइव टेस्ट विद्युत आपूर्ति पर ज्यादा निर्भर करेगा। गुरुवार को होने वाले मतदान में जनपद के 40 पोलिंग बूथों से मतदान की लाइव वेबकास्टिंग की जानी है। इसमें बीस बूथ नगरीय एवं इतने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:46 PM (IST)
        

संशोधित..मथुरा: (मथुरा से लगेगी).एक्सप्रेस-वे पर बस में घुसी बोलेरो, चार मरे

- तीन की हालात नाजुक, बोलेरो काट कर निकाले गए यात्री - दूसरी घटना में पलटे टैंकर से कार की भिड़ंत, दोनों वाहन स्वाहा जागरण संवाददाता, मथुरा: चौबीस घंटों के अंतराल में हुए दो हादसों से यमुना एक्सप्रेस वे खून से लाल हो गया। मंगलवार रात नोएडा से आगरा की ओर आ रही बोलेरो खड़ी बस में घुस गई। जबर्दस्त टक्कर में बोलेरो सवार चार लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन की हालत नाजुक बनी हुई है। इसके बाद बुधवार शाम पल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:37 PM (IST)
        

मथुरा: एक्सप्रेस-वे पर बस में घुसी बोलेरो, चार मरे

- तीन की हालात नाजुक, बोलेरो काट कर निकाले गए यात्री - दूसरी घटना में पलटे टैंकर से कार की भिड़ंत, दोनों वाहन स्वाहा जागरण संवाददाता, मथुरा: चौबीस घंटों के अंतराल में हुए दो हादसों से यमुना एक्सप्रेस वे खून से लाल हो गया। मंगलवार रात नोएडा से आगरा की ओर आ रही बोलेरो खड़ी बस में घुस गई। जबर्दस्त टक्कर में बोलेरो सवार चार लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन की हालत नाजुक बनी हुई है। इसके बाद बुधवार रात पल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:16 PM (IST)
        

आधी आबादी झोंकेगी पूरी ताकत

जागरण संवाददाता, मथुरा: लोकसभा चुनाव के लिये आज होने वाले मतदान में ताकत झोंकने को आधी आबादी कहलाने वाली महिलाएं बेकरार हैं। ये किसी भी राजनीतिक दल के प्रत्याशी की चुनावी नैया पार लगाने और डुबोने की ताकत रखती हैं। यही कारण कि चुनाव प्रचार के दिनों में सभी राजनीतिक दलों और उनके प्रत्याशियों ने आधी आबादी को लुभाने की कोई कसर नहीं छोड़ी। मथुरा लोस सीट पर कुल मतदाताओं की संख्या 1682260 है, इसमें महिला... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:41 PM (IST)
        

एक्सप्रेस-वे पर बस में घुसी बोलेरो, चार मरे

जागरण संवाददाता, मथुरा: यमुना एक्सप्रेस वे पर मंगलवार रात नोएडा से आगरा आ रही बोलेरो खड़ी बस में घुस गई। जबर्दस्त टक्कर में बोलेरो सवार चार लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन की हालत नाजुक बनी हुई है। करीब एक घंटे बाद बोलेरो को काटकर फंसे घायलों को निकाला जा सका। सभी मृतक मध्य प्रदेश के श्यौपुर जिले के रहने वाले थे। नोएडा से बोलेरो एमपी 31 सीए 0531 से मध्य प्रदेश के श्यौपुर की पीडब्ल्यूडी कॉलोनी निवासी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:44 PM (IST)
        

चंडिका नवमी पर देवी मंदिरों में गूंजे जयकारे

जागरण संवाददाता, मथुरा (वृंदावन) : चंडिका नवमी पर देवी मंदिरों में श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना कर मनौती मांगी। इस दौरान संस्कृत छात्रों ने वैदिक रीतिरिवाज के साथ मां का पूजन किया। राजपुर स्थित चामुंडा देवी मंदिर के अलावा राधाबाग की कात्यायनी देवी और मथुरा दरवाजा स्थित पथवारी देवी मंदिर पर चंडिका नवमी पर बुधवार को श्रद्धालुओं का भारी हुजूम लग गया। गुरुकुल विश्वविद्यालय के छात्रों ने राजपुर की चामुं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:15 PM (IST)
        

रफ्तार बढ़ाने में अवैध कट बन सकते हैं बाधा

जागरण संवाददाता,मथुरा: दिल्ली-आगरा रूट पर ट्रेनों की रफ्तार बढ़ाने में अवैध कट बाधा बन सकते हैं। लोगों द्वारा प्रयोग किए जा रहे शार्टकट रास्तों को रेलवे ने बंद नहीं किया, तो मुसीबत खड़ी हो सकती है। दिल्ली-आगरा मार्ग पर रेलवे द्वारा इस वर्ष के अंत तक हाइस्पीड ट्रेन चलाने की योजना तैयार की जा रही है। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष द्वारा इस टै्रक की ताकत को भी परखा जा चुका है। 160 से 200 किमी प्रतिघंटा की स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:41 PM (IST)
        

बिगड़ते-बिगड़ते बचा कोसी का माहौल

मथुरा, (कोसीकलां): शादी के लिए फूल तोड़ने को लेकर कस्बे में बीती रात माहौल बिगड़ते-बिगड़ते बच गया। तकरार और मारपीट के बाद दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए। पुलिस ने समय रहते पहुंच लाठियां फटकार दोनों को तितर-बितर कर दिया। क्षेत्र में पुलिस तैनात कर दी गई। मामला मंगलवार देर रात मुहल्ला निकासा के राठौर नगर इलाके का है। बरात के लिए कुछ युवक फूलों की छतरी लेकर जा रहे थे। एक युवक की छतरी से रास्ते में खड़... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:33 PM (IST)
        

सीवेज पाइप लाइन ध्वस्त, उफनेंगे नाले

जागरण संवाददाता, मथुरा, (वृंदावन): सीवेज पाइपलाइन जगह-जगह से जवाब देने लगी है। बुधवार को मिर्जापुर धर्मशाला तथा मथुरा रोड स्थित पैट्रोल पंप के निकट सीवेज लाइन ध्वस्त हो गई। कड़ी मशक्कत के बाद पालिका की टीम ने बुधवार शाम को मिर्जापुर धर्मशाला के निकट सीवेज लाइन की मरम्मत कर दुरस्त कर दिया। मथुरा रोड स्थित पैट्रोल पंप के पास ध्वस्त हुई सीवेज लाइन की सुध कई दिन बाद ली जाएगी। फिलहाल मथुरा मार्ग की तर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:29 PM (IST)
        

राहुल ने दिखाया 'मेड इन मथुरा' का सपना

जागरण संवाददाता, मथुरा: चुनाव प्रचार के आखिरी घंटों में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी पर जमकर हमले किए। राहुल ने मथुरा के युवाओं को रोजगार के सपने खूब दिखाए। बोले, यदि सरकार बनी तो चीजें 'मेड इन मथुरा' होंगी। इस दौरान गठबंधन दल रालोद के प्रमुख अजित ने मोदी पर तीखा रुख दिखाया। वह बोले अगर मोदी पीएम बने तो गांव-गांव दंगे होंगे। कान्हा की धरती मथुरा में मोदी की जनसभा के चौबीस घंटे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 03:28 PM (IST)
        

चौकी में पिटाई के आरोपियों ने फिर पीटा सभासद

जागरण संवाददाता, मथुरा, (वृंदावन): पुलिस चौकी में सभासद की पिटाई और क्लिपिंग कांड से शुरू हुई सपा की गुटबंदी खत्म होने का नाम नहीं ले रही। सपा के रोड शो के बाद एकबार फिर मनोनीत सभासद पर आरोपी निलंबित सपाइयों ने हमला बोल दिया। सपा प्रत्याशी के सोमवार की देर सायं हुए रोड शो के बाद मनोनीत सभासद अपने घर लौट रहे थे। इसी दौरान किशोरपुरा क्षेत्र में पिटाई कांड के चार आरोपियों और पांच अन्य युवकों ने एकर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:52 PM (IST)
        
(News from Mathura, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »