1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मथुरा

एक माह अधिक बरसेगा श्रीकृष्ण भक्ति का रस

जागरण संवाददाता,मथुरा : वैसे तो ब्रज में कृष्ण भक्ति का रस हमेशा ही बरसता है, लेकिन इस बार अधिक मास होने से श्रद्धा के लिए एक माह अधिक मिल रहा है। अधिक मास होने के कारण इस वर्ष सभी त्योहार देर से आएंगे। 17 जून से अधिक मास शुरू हो रहा है जो 16 जुलाई तक चलेगा। अधिक मास के कारण कई त्योहारों की तिथियों का गणित बदल जाएगा। जनवरी से मई तक जो त्योहार निकले हैं वह पिछले वर्ष की तुलना में दस दिन पहले ही आए ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 12:01 AM (IST)
        

पति ने पत्नी और साले पर फेंका तेजाब

मथुरा (कोसीकलां): निकासा के करीमुल्लावास निवासी शहीद की पुत्री रेशमा का उसके पति निजामुद्दीन निवासी फरीदाबाद से दहेज के मामले में मुकदमा चल रहा है। मंगलवार न्यायालय में तारीख थी। सुनवाई के बाद रेशमा शाम करीब छह बजे अपने भाई आसिब, पिता सईद एवं मां नफीसा के साथ वैन से लौट रहे थे। जब वे लोग गांव अजीजपुर के समीप हाईवे पर पहुंचे तो एक सेंट्रो कार में सवार उसके पति निजामुद्दीन उर्फ गब्बर, वसीम एवं ताहि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:59 PM (IST)
        

व्यक्ति ने तोड़ा दम, गर्मी की आशंका

मथुरा (वृंदावन): मथुरा मार्ग स्थित अटल्ला चुंगी के रेन बसेरा में मंगलवार की सायं अज्ञात व्यक्ति की लाश मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के सामान की जांच की, लेकिन उसके बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल सकी। आशंका जताई जा रही है कि इसकी मौत गर्मी के कारण हुई है। शव को पोस्टमार्टम गृह भिजवा दिया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:58 PM (IST)
        

सोलर लाइटों से रोशन होगा रावल

जागरण संवाददाता,मथुरा: देश-दुनिया में आस्था की भूमि भगवान श्रीकृष्ण को संचालित करने वाली शक्ति श्रीराधाजी की जन्मस्थली रावल अब संवरने लगी है। सांसद हेमामालिनी के आदर्श गांव में सोलर लाइट लगना शुरू हो गई हैं। यह सोलर लाइट रिफाइनरी द्वारा लगवाई जा रही हैं। रावल को पर्यटन के नक्शे पर पहचान दिलाने के लिए सांसद द्वारा गांव के विकास का खाका खींचा गया है। भले ही रावल में श्रद्धा वर्षभर झूमती है, लेकिन वि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:58 PM (IST)
        

लाखों बच्चों का मिड-डे मील फिंका कूड़े में

जागरण संवाददाता, मथुरा: आराम की खातिर शिक्षकों ने जिले के डेढ़ लाख बच्चों के मुंह का निवाला छीन लिया है। छुंट्टी की खातिर शिक्षकों ने कार्य का बहिष्कार किया तो दो दिन तक मध्याह्न भोज लेकर गाड़ी स्कूल-स्कूल घूमती रही। मगर शिक्षक न होने के कारण यह खाना बच्चों को नहीं बांटा जा सका। लिहाजा बुधवार से अक्षय पात्र ने मिड डे मील न बनाने का निर्णय लिया है। मध्याह्न भोजन प्राधिकरण की निदेशक श्रद्धा मिश्रा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:56 PM (IST)
        

मोदी की रैली से अच्छे दिन देखने लगे विपक्षी

जागरण संवाददाता, मथुरा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी जन कल्याण रैली में भीड़ जुटाने में तो सफल रहे, लेकिन जो लोग उन्हें सुनने आए वह निराश ही लौटे। इससे विपक्षी दल सुकून में हैं। तसल्ली है कि मोदी कोई नई घोषणा यहां के लिए नहीं कर के गए। किसी योजना का एलान कर जाते तो जनता का दिल जीत लेते और विपक्षियों के पास कोई काट नहीं होती। इधर, अपनी पीठ थपथपा रहे भाजपाइयों से जब कोई यह पूछता है कि प्रधानमंत्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:54 PM (IST)
        

मोदी को परोसी शुगर फ्री चाय और गुनगुना पानी

जागरण संवाददाता, मथुरा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए स्थानीय व्यवस्थापक नारियल पानी तक का इंतजाम नहीं कर सके। प्रधानमंत्री ने अपनी करीब सवा दो घंटे की दीनदयाल धाम यात्रा के दौरान शुगर फ्री चाय और गुनगुना पानी ही पीया। हालांकि उनकी टेबल पर हिमालया कंपनी का मिनरल वॉटर और ब्रिटानिया गुड-डे के बिस्किट भी परोसे गए थे। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन (एफएसडीए) की टीमों द्वारा प्रत्येक खाद्य-पेय पदार्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:54 PM (IST)
        

एक रेलरूट गुर्जरों ने तो दूसरा मुरी ने कब्जाया

जागरण संवाददाता, मथुरा: एक रेल रूट पर राजस्थान में गुर्जर आंदोलन चल रहा है। वहीं इस रूट का इंतजाम खोज रहे रेलवे को मुरी एक्सप्रेस के बेपटरी होने से एक बड़ा झटका लगा है। मुरी एक्सप्रेस के बेपटरी होने के कारण इलाहाबाद-जयपुर मंगलवार को रद रही। ऐसे में इस रूट के यात्री भी परेशान रहे। गुर्जर आंदोलन लगभग पांच दिन से चल रहा है। इसके कारण मथुरा-कोटा रेल रूट पर ट्रेनों का संचालन ठप है। इस रूट की ट्रेनें आग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:53 PM (IST)
        

सांसद हेमा को थमाया बंद ट्रेन का टिकट

जागरण संवाददाता, मथुरा: जंक्शन रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को थर्ड एंट्री के शुभारंभ के बाद रेलवे ने सांसद हेमामालिनी को बंद पड़ी रेल बस का वृंदावन का टिकट दे दिया। जबकि यह रेल बस पिछले एक माह से बंद पड़ी है। रेलवे ने जंक्शन रेलवे स्टेशन पर द्वितीय प्रवेश द्वार का शुभारंभ लगभग एक साल पूर्व हो चुका है। वहीं अब थर्ड एंट्री (टिकट घर) बन कर लंबे समय पूर्व ही तैयार हो गया था। मंगलवार सुबह 11.30 बजे सांसद ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:53 PM (IST)
        

253 गांवों में रोगों से भरे पानी के गिलास

जागरण संवाददाता, मथुरा: पाताल का पानी अब पीने के काबिल नहीं रहा है। 253 गांवों में धरती का सीना चीर पानी से भरे जा रहे गिलासों में बीमारियों का घोल है। इन गांवों की आई पानी की परीक्षण रिपोर्ट हानिकारक तत्वों से भरी पड़ी है। मथुरा के नदी-नहरों में यमुना और गंगा जल की दूषित धारा बह रही है। तालाबों में नालियों का पानी और कूड़ा-करकट गिर रहा है। हालात बदतर होते चले जा रहे हैं। जल निगम की जल परीक्षण रिप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:52 PM (IST)
        

हाईकोर्ट ने खारिज की भाजपा प्रत्याशी की याचिका

जागरण संवाददाता, मथुरा: विधानसभा चुनाव 2012 की मतगणना के दौरान डाक मतपत्र न गिने जाने को लेकर हाईकोर्ट की शरण में गए भाजपा प्रत्याशी डॉ. देवेंद्र शर्मा की याचिका मंगलवार को खारिज कर दी। साथ ही कोर्ट ने डॉ. देवेंद्र शर्मा को 50 हजार रुपये हर्जाना कांग्रेस विधायक प्रदीप माथुर को देने का आदेश दिया। वर्ष 2012 में हुए विधानसभा चुनाव की मतगणना के दौरान 1049 मतपत्र डाक से आए थे, जिनकी गणना नहीं हो सकी थ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:51 PM (IST)
        

प्रमुख सचिव और डीजीपी ने किया सतर्क

मथुरा: प्रदेश के मुख्य सचिव आलोक रंजन और पुलिस महानिदेशक एके जैन ने मंगलवार को वीडियो कांफ्रेस कर आगामी पंचायत चुनाव और पर्वों की तैयारियों को अभी से प्रारंभ करने को जिले के अधिकारियों से कहा। डीएम राजेश कुमार ने बताया गुरुवार को गंगा दशहरा है, इस पर्व पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं। साथ ही गंगा दशहरा के साथ आगामी पर्व मुडि़या पूनो, ईदुलफितर पर्व को लेकर सतर्कता बरतने के लिए भी कहा गया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:50 PM (IST)
        

पुलिस ने इंडिया गेट से पकड़े प्रेमी युगल

जागरण संवाददाता, मथुरा: थाना गो¨वद नगर के मुहल्ला अर्जुनपुरा निवासी युवक सोमवार देर रात को रानी की मंडी क्षेत्र निवासी दूसरे समुदाय की युवती को भगा ले गया था। मंगलवार सुबह घर से युवती को गायब देख परिजनों को आरोपी युवक नरेश पर संदेह हुआ। लड़की के परिजनों ने थाना पुलिस को सूचना दी। मामला दो समुदायों से जुड़े होने की वजह से पुलिस सक्रिय हो गई और आरोपी घर दबिश दी। यहां से नरेश के भाई महेश को गिरफ्तार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:50 PM (IST)
        

फरियादी इंतजार करते रहे, नहीं आए साहब

जागरण संवाददाता, मथुरा: भीषण गर्मी में रात-दिन भाग-दौड़कर 25 मई को दीनदयाल धाम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को सकुशल संपन्न कराने में सफल रहे अधिकारी मंगलवार को दफ्तरों से नदारद दिखे। कलक्ट्रेट, राजीव भवन और स्वास्थ्य विभाग के कार्यालय वीरान रहे। हालात यह थे कि अधिकारी नहीं आए, तो फिर उनके अधीनस्थ भी थकान उतारने में पीछे नहीं रहे। फरियादी आए लेकिन कार्यालयों को खाली देख पता करते रहे कि सा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 09:07 PM (IST)
        

मैली यमुना में गंगा दशहरा की डुबकी कल

जागरण संवाददाता, मथुरा: यमुना मैली है और गुरुवार को गंगा दशहरा है। सुबह चार बजे से ही लाखों श्रद्धालु मथुरा-वृंदावन के घाटों पर डुबकी लगाएंगे। यमुना में साफ जल आने की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है। अभी तक ओखला से यमुना में अतिरिक्त पानी नहीं छोड़ा गया है। मंगलवार को एडीएम प्रशासन धीरेंद्र प्रताप ¨सह ने कलक्ट्रेट सभा कक्षा में गंगा दशहरा की बैठक बुलाई थी। यमुना को प्रदूषण मुक्त करने की कानूनी लड़ाई... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:33 PM (IST)
        

बदन झुलसा रही गर्मी, झोलाछाप बढ़ा रहे मरीज

जागरण संवाददाता, मथुरा: भीषण गर्मी में अब बदन झुलसने लगे हैं। लू तो मानो ऐसी लग रही हैं जैसे भट्ठी के आगे बैठे हों। सूरज आसमान से आग उगल रहा है, जिससे धरती भी धधक रही है। ऐसी गर्मी में लोग पसीना-पसीना हो रहे हैं। साथ ही गांव-देहात में जड़ जमाए झोलाछाप की कारस्तानी से मरीजों की संख्या अस्पतालों में अधिक दिखने लगी है। ज्यादातर रोगी उल्टी, दस्त, बुखार और बदन व सिर दर्द जैसी बीमारियों के हैं। तापमाप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:26 PM (IST)
        

हेपेटाइटिस पीड़ितों का आगरा में होगा सैरॉलोजी टेस्ट

मथुरा (कोसीकलां): उपचार के लिए तड़प रहे हेपेटाइटिस रोगियों के आक्रोश को शांत करने मंगलवार को सीएमओ और एसडीएम चिकित्सकीय टीम के साथ बरहाना पहुंचे। टीम ने ग्रामीणों की प्राथमिक जांच कर दवाएं दीं। बुधवार को गांव में एसएन मेडिकल कॉलेज आगरा की टीम आएगी और परीक्षण के बाद पीड़ित लोगों का सैरॉलोजी सहित अन्य जांचों के लिए आगरा ले जाएगी। रिपोर्ट के बाद उपचार दिलाया जाएगा। गांव बरहाना में पिछले पखवाड़े आगरा के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:01 PM (IST)
        

चालक की हत्या कर ट्रैक्टर लूटने के आरोपी दबोचे

जागरण संवाददाता, मथुरा: गढ़ी मनसुख जाबरा थाना मांट निवासी नेत्रपाल गो¨वदगनर निवासी रंजीत के ट्रैक्टर पर चालक था। 6 मई को ट्रैक्टर-ट्रॉली में बदरपुट लेकर गोवर्धन के माधुरीकुंड गया था। बदमाशों ने नेत्रपाल की हत्या कर शव को ग्राम पीतमगढ़ के जंगल में स्थित बरसाती नाले में फेंक दिया था। बदमाश ट्रैक्टर-ट्रॉली और नेत्रपाल की जेब में रखे कागजों को लूट ले गए थे। इस संबंध में थाना गोवर्धन में हत्या का मुकद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:52 PM (IST)
        

श्मशानघाट की बगीची में चला बुलडोजर, तोड़फोड़

जागरण संवाददाता, मथुरा: शहर कोतवाली की बंगाली घाट चौकी क्षेत्र में यमुना पुल के पास श्मशानघाट के पीछे बगीची है। बगीची परिसर में यादव समाज के पूर्वजों के थान बने हुए हैं। बगीची की देखरेख को भी एक व्यक्ति रहता है। सोमवार शाम को एंबेसडर कार से चार महिलाएं आईं और उन्होंने बगीची परिसर में बुलडोजर चलवा दिया। इसकी भनक लगते ही समाज के लोग एकत्रित हो गए और पुलिस को बुला लिया। पुलिस ने चारों महिलाओं को हिरा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:39 PM (IST)
        

हादसे में घायल हुए युवक की मौत

मथुरा (गोवर्धन): सैनी मुहल्ला निवासी 50 वर्षीय सुरेश सोमवार रात साढ़े आठ बजे अपने घर जा रहा था। इसी दौरान बस स्टैंड के समीप मथुरा की तरफ से तेज गति से आती प्राइवेट बस यूपी 85 एएफ 9662 अनियंत्रित होकर पहले एक पशु से टकराई और बाद में दूसरी साइड में आ रहे सुरेश को टक्कर मार दी। हादसे के बाद चालक बस को सौंख तिराहा पर खड़ी करके भाग गया। दुर्घटना देख लोगों की भीड़ जमा हो गई। घायल को उपचार के लिए मथुरा ले ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:35 PM (IST)
        
(News from Mathura, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें