Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 17,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मथुरा

मतदान के लिए महिलाएं कीं जागरूक

मथुरा, (वृंदावन): जिला नगरीय विकास अभिकरण के अंतर्गत सामुदायिक विकास समिति की अध्यक्ष किशोरी पाठक ने स्थानीय महिलाओं के साथ ब्रह्माकुंड स्थित मानस मंदिर परिसर के बाहर बुधवार को मतदान जागरुकता अभियान चलाया। डूडा की योजना एवं रोजगार बचत समिति की 30 अध्यक्षों ने मतदान करने का संकल्प लिया। इस दौरान किशोरी पाठक, सत्यवती, पूजा, जया, शोभा, सरवती, मंजू, सपना, बेबी कर्दम, वंदना, रमा, राजकुमारी, कुसुम, कृष्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:36 PM (IST)
        

सेवा समाप्ति के भय से कोर्ट पहुंचे शिक्षामित्र

जागरण संवाददाता, मथुरा: बीएलओ के कार्य में लापरवाही करने पर प्रशासन ने दो शिक्षामित्रों की सेवा समाप्ति के आदेश दिये थे। दोनों शिक्षामित्रों ने कोर्ट की शरण ली है। तहसील छाता के क्षेत्र के गांव भीमरी के दो शिक्षामित्र जगदीश और रतिराम पर आरोप थे कि मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान में ठीक से कार्य नहीं किया। कई फर्जी वोटरों के नाम सूची में ही रह गए। लेखपाल की रिपोर्ट के आधार पर एसडीएम ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:34 PM (IST)
        

3845 वाहनों के अधिग्रहण आदेश तामील

जागरण संवाददाता, मथुरा: लोकसभा चुनाव के लिए अब तक 3845 वाहनों के अधिग्रहण आदेश तामील कराए जा चुके हैं। इसके तहत सर्वाधिक अधिग्रहण आदेश कोतवाली मथुरा में भेजे गए हैं। यहां के 680 वाहनों के अधिग्रहण आदेश भेजे जा चुके हैं। दूसरे नंबर पर थाना हाइवे और तीसरे नंबर पर वृंदावन थाना हैं। साहब हमारी आरसी दिला दीजिए साहब हमारी आरसी एआरटीओ साहब ने रख ली है। हमें कल दिल्ली जाना है। बिना आरसी कैसे जाएंगे। यह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:33 PM (IST)
        

हादसों में जख्मी दो लोगों की इलाज के दौरान मौत

जेएनएन, मथुरा: दो अलग-अलग दुर्घटनाओं में घायल दो लोगों की उपचार के दौरान मौत हो गई है। 13 अप्रैल को बरसाना रोड पर दिल्ली निवासी धीरेंद्र प्रताप सिंह अपनी पत्‍‌नी स्नेहलता के साथ कार से जा रहे थे। उनकी कार एक टेंपो से टकरा गई, जिसमें दोनों घायल हो गए थे। घायलों को शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया। इनमें से धीरेंद्र प्रताप सिंह ने मंगलवार रात को उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। महुअन: 16 मार्च को बिग ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:31 PM (IST)
        

बसपा सुप्रीमो मायावती आज मथुरा में

मथुरा: बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती 17 अप्रैल को प्रात: 11 बजे मथुरा-राया रोड स्थित गौसना पर मथुरा लोकसभा क्षेत्र से बसपा प्रत्याशी पं. योगेश कुमार द्विवेदी के समर्थन में जनसभा को सम्बोधित करेंगी। बसपा प्रत्याशी द्विवेदी ने जनसंपर्क के दौरान पार्टीजनों, समर्थकों से जनसभा में पहुंचने की अपील की है।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:30 PM (IST)
        

गरीब रथ से कैश और गहने हुए पार

मथुरा: ट्रेनों का सुहाना सफर सुरक्षित नहीं रहा है। मुंबई से दिल्ली जा रही गरीबरथ में एक महिला की अटैची से 60 हजार रुपया और गहने चोरों ने गायब कर दिए। महिला ने जीआरपी में तहरीर दी है। कल्पना शर्मा पत्‍‌नी जय निवासी सत्य निकेतन बिल्डिंग आरके रोड वेस्ट मुंबई गरीब रथ से मथुरा उतरीं। यहां से वह आगरा अपने पिता के यहां पहुंच गईं। जब घर पर अटैची खोली तो उनके होश उड़ गए। अटैची से रुपया और गहने का डिब्बा ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:29 PM (IST)
        

85 मतदानकर्मियों के खिलाफ रिपोर्ट

मथुरा: बुधवार को मतदान के प्रशिक्षण से गैरहाजिर रहे 85 कर्मियों के खिलाफ एफआइआर करायी जा रही है। बीएसए डिग्री कॉलेज में तीन शिफ्टों में एक-एक हजार कर्मियों का प्रशिक्षण होना था। इनमें से 85 मतदान कार्मिक गैरहाजिर रहे। सीडीओ दुर्गा शक्ति नागपाल ने इनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के आदेश दिये हैं। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:04 PM (IST)
        

सड़क हादसे में एक की मौत

मथुरा: अपने साथी के साथ चौमुहां सामान लेने आए एक व्यक्ति की सड़क हादसे में मौत हो गई। जबकि उसका साथी बुरी तरह घायल हो गया है। संजय निवासी गांव बझेरा थाना बरसाना गांव के ही अपने साथी गुलाब सिंह के साथ मंगलवार को बाइक पर घर में शादी का सामान लेने चौमुहां आए थे। सामान लेकर जब दोनों शाम को घर लौट रहे थे तो हाइवे पर बझेरा नहर के निकट गलत दिशा से आ रही एक दूसरी बाइक से उनकी बाइक टकरा गई। जिला अस्पताल प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:59 PM (IST)
        

स्विफ्ट डिजायर सवारों ने पलक झपकते ही चुराई वरना कार

मथुरा (महुअन): थाना रिफाइनरी क्षेत्र स्थित मैक डोनाल्ड रेस्टोरेंट में नाश्ता करने रुके चार दोस्तों की वरना कार पलक झपकते ही गायब हो गयी। रेस्टोरेंट के सीसीटीवी की फुटेज में चार चोर स्विफ्ट कार से आते हुए कैद हो गये। कार में लगा जीपीआरएस गाड़ी की लोकेशन तीन किलोमीटर के दायरे में बता रहा है। थाना रिफाइनरी पुलिस कार की खोज में कांबिंग कर रही है। पंजाब के गांव व थाना पट्टी जिला तरन निवासी तेजपाल सिंह ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:40 PM (IST)
        

पोलिंग बूथ: बस्ते पर पार्टी नहीं सिर्फ प्रत्याशी

जागरण संवाददाता, मथुरा: अरे रुकिए गुप्ता जी। यहां आइए। देखिए हमें घर पर तो आप मिले नहीं। इसीलिए यहां ही आपको बता दे रहे हैं। हमारे चुनाव चिन्ह....का ही बटन दबाइएगा। मतदान केंद्रों पर अब तक ऐसा ही नजारा आम होता था। मगर इस बार गुप्ता जी क्या किसी वोटर को किसी प्रत्याशी के समर्थक मतदान केंद्र पर रोक नहीं सकेंगे। पोलिंग बूथ पर प्रत्याशियों के समर्थकों की भीड़ भी नजर नहीं आएगी। आयोग की सख्ती से इस बार ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:58 PM (IST)
        

पत्नी की जगह बेटी तो पिता की जगह जिला का नाम

जागरण संवाददाता, मथुरा: मथुरा पालिका अध्यक्ष मनीषा गुप्ता समेत उनके पति राजेश गुप्ता डब्बू और तीनों पुत्रों के पहचान पत्रों में जन्म तिथियां बदल गई हैं। प्राइमरी पाठशाला गणेशरा के मतदाता प्रशांत कुमार द्विवेदी के पिता का नाम स्व. यूसी द्विवेदी है, लेकिन पहचान पत्र में पिता के स्थान पर सोनभद्र लिखा हुआ है। यह त्रुटियां तो कुछ भी नहीं हैं। पिता के स्थान पर मतदाता का नाम और मतदाता के स्थान पर पत्नी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:33 PM (IST)
        

सहूलियतों के ढेर, फिर भी चुनाव ड्यूटी से परहेज

जागरण संवाददाता, मथुरा: महिलाओं को सरकारी नौकरी में तो भागीदारी चाहिए, लेकिन लोकसभा चुनाव की ड्यूटी करने से परहेज। ड्यूटी से बचने के लिये अपने छोटे बच्चों का बहाना। बुधवार को भी अनेक महिला शिक्षक ड्यूटी कटवाने के उद्देश्य से अपने बच्चों के साथ सीडीओ कार्यालय के बाहर डेरा जमाए रहीं। सीडीओ कार्यालय के कर्मियों से किसी महिला ने अपनी डिलीवरी डेट का बहाना बनाया, तो किसी ने कहा कि घर पर बच्चे अकेले कैस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:25 PM (IST)
        

वोटों की चिंता, वोटरों की नहीं

जागरण संवाददाता, मथुरा, (वृंदावन): सालों से जर्जर सड़क, गढ्डे और बदतर विद्युत व्यवस्था को चुनावी दंगल में सभी दलों ने नजरंदाज कर दिया है। राष्ट्रीय मुद्दों की बात कर रहे इन दलों को आम जनता के दर्द से चुनाव में भी कोई सरोकार नहीं। शहर की जर्जर सड़क और बदतर विद्युत व्यवस्था से आजिज आम लोगों को चुनावों के दौरान इन मुद्दों पर राजनीतिक दलों की चुप्पी सताने लगी है। सालों से गड्डायुक्त सड़कों पर जान हथेली... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 06:42 PM (IST)
        

100 घंटे में दुरुस्त हो सका बिजली का टॉवर

जागरण संवाददाता, मथुरा: टावर को ठीक करने में आगरा, अलीगढ़ और इलाहाबाद के मास्टरमाइंड लगे रहे, फिर भी इसे दुरूस्त कर बिजली आपूर्ति शुरू करने में करीब सौ घटे लग गये। यह तो ट्रेलर था। भयंकर गर्मी के मौसम में जब बिजली असल रूप दिखायेगी, तब क्या होगा? हथौड़ा गांव के पास हाईटेंशन लाइन का टॉवर शनिवार रात टेढ़ा हो गया था। इसके साथ ही पूरे जिले की बिजली आपूर्ति ठप हो गयी। इसे दुरूस्त करने के कार्य में मथुर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 06:36 PM (IST)
        

मौसम की अंगड़ाई से खेतों में खलबली

जागरण संवाददाता, मथुरा: बेरहम मौसम अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहा है। खेतों में गेहूं-जौ की कटाई चल रही है और किसान अपनी फसल को सही सलामत घर लाने के लिए परेशान है, लेकिन आसमान की ओर देखते ही उसका हृदय कांप उठता है। बुधवार को भी मौसम ने अंगड़ाई क्या ली, खेतों में खलबली मच गयी। सुबह से ही धूल भरी तेज हवाएं चलती रहीं और आसमान में बादल छाए रहे। दोपहर को थोड़ी देर हल्की बूंदाबांदी भी हुई और उसके बाद धूप खि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 06:31 PM (IST)
        

निराश्रित महिलाओं ने खेली फूलो की होली

जागरण संवाददाता, मथुरा (वृंदावन): निराश्रित महिलाओं ने बंगाली कैलेंडर के तहत बुधवार को अनूठे अंदाज में नववर्ष का स्वागत किया। भजन-कीर्तन किया और फ्रांस की युवतियों व सुलभ इंटरनेशनल संस्था के पदाधिकारियों के साथ घंटों तक थिरकती रहीं। वृंदावन के महिला आश्रय सदनों में मूल रूप से पश्चिम बंगाल की रहने वाली निराश्रित महिलाओं की संख्या अधिक है। इनका कहना है कि बंगाली कैलेंडर के मुताबिक 15 अप्रैल से नव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 06:23 PM (IST)
        

हनुमानजी की शोभायात्रा पर पुष्पवर्षा

मथुरा (वृंदावन): श्री हनुमत रामायण समिति के तत्वावधान में आयोजित त्रिदिवसीय हनुमान जयंती समारोह के अंतर्गत हनुमानजी महाराज का लड्डुओं से सहस्रार्जन किया। पुष्पों से सुसज्जित डोले में हनुमानजी को विराजमान कर नगर में भव्य शोभायात्रा निकाली गई। सर्वप्रथम वेद मंत्रों के सस्वर वाचन के मध्य हनुमानजी पर चोला चढ़ाया गया तथा श्रंगार कर पुष्पों व लड्डुओं से सहस्रार्जन कर आरती उतारी गई। शोभायात्रा चार सम्प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 06:18 PM (IST)
        

बिजली-पानी की किल्लत से जूझ रही जनता

जागरण संवाददाता, मथुरा (वृंदावन): पिछले चार दिन से बिजली कटौती झेल रहे लोगों के सामने पेयजल संकट गहरा गया। बिजली-पानी की समस्या ने लोगों की दिनचर्या बिगाड़ दी है। आगरा मथुरा के बीच बिजली की हाईटेंशन लाइन का टावर टूटने से नगरवासी शनिवार की रात से ही बिजली की समस्या से त्रस्त हैं। बिजली न होने से दिनचर्या के कामों में बाधा उत्पन्न हो रही है। रात हो या दिन बिजली की समस्या और बढ़ती गर्मी ने लोगों को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 06:06 PM (IST)
        

बिहारीजी मंदिर में भक्तों का सैलाब, धक्का-मुक्की

मथुरा(वृंदावन): पूर्णिमा पर मंगलवार को बिहारीजी मंदिर में भक्तों का सैलाब उमड़ा। भीड़ अधिक होने से धक्का-मुक्की भी हुई। भीड़ को नियंत्रित करने के लिये मंदिर के चारों द्वारों पर पुलिस व्यवस्था की गई थी। मंदिर प्रबंधक उमेश सारस्वत ने बताया कि पूर्णिमा के दिन भीड़ बढ़ने की संभावना पहले से थी। पुलिस चौकी के प्रभारी विनोद मिश्रा ने बताया कि पुलिस की व्यवस्था मंदिर केचारों ओर की गई। सभी श्रद्धालुओं को कता... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 11:35 PM (IST)
        

हरीबाबू और दिव्यांश रहे शतरंज विजेता

मथुरा: जिला शतरंज संघ द्वारा आयोजित दो दिवसीय जिला ओपन शतरंज प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने अपनी चालों से विपक्षियों को पस्त कर दिया। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान गोवर्धन के हरीबाबू शर्मा, द्वितीय स्थान प्रदीप चतुर्वेदी, तृतीय स्थान रितिक राव और चतुर्थ स्थान शुभम शर्मा ने प्राप्त किया। दूसरे ग्रुप में प्रथम स्थान दिव्यांश, द्वितीय स्थान सोनू शर्मा, तृतीय स्थान हर्ष तथा चतुर्थ स्थान कपिल ने प्राप्त कि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 11:34 PM (IST)
        
(News from Mathura, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »