Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मथुरा

चार दिन से लापता युवक का मिला शव

जागरण संवाददाता, मथुरा (वृंदावन): गोशाला नगर तराश मंदिर क्षेत्र से चार दिन पूर्व लापता हुए युवक का शव शनिवार को पानी गांव मार्ग पर झाड़ियों से बरामद किया। शव के निकट से ही पुलिस को तमंचा, कारतूस और सुसाइड नोट भी मिला है। गोशाला नगर के तराश मंदिर क्षेत्र निवासी 36 वर्षीय संतोष चौबे चार दिन पूर्व सुबह घर से भारत सेवा संघ चिकित्सालय स्थित दफ्तर जाने की कहकर निकला था। घर वापस न लौटने पर परिजनों ने उस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 11:55 PM (IST)
        

बीटीसी की राह में रोड़ा नहीं बनेगा इंटरनेट

जागरण संवाददाता, मथुरा: बीटीसी की रिक्त सीटों को भरने के लिए अब अभ्यर्थियों को एक मौका और दिया जा रहा है। इस मौके के तहत प्रवेश पत्र की भी राहत दी जा रही है। नेट से प्रवेश पत्र की कॉपी डाउनलोड न हो पाने की समस्या को देखते हुए पिछले प्रवेश पत्र को भी मान्य करने के आदेश दिए गए हैं। जिले के लगभग तीन दर्जन कॉलेजों में बीटीसी 2013 के प्रवेश लिए गए थे। इसके तहत कॉलेजों की 50-50 सीटों में से सिर्फ आधी ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 11:55 PM (IST)
        

ठेका प्रक्रिया न मान कर दी गड़बड़ी

जागरण संवाददाता, मथुरा: कोसीकलां नगर पालिका क्षेत्र में बिना बोर्ड बैठक में रखे एक करोड़ से अधिक का ठेका उठाए जाने और इसके लिए 40 लाख का भुगतान भी किए जाने का मामला दोबारा उठा है। एसडीएम छाता ने इस संबंध में प्रभारी अधिकारी स्थानीय निकाय को पत्र भेज कर इस मामले में पालिका अध्यक्ष, जेई और ईओ के खिलाफ कार्रवाई करने को अपनी आख्या भेजी है। छाता के पूर्व एसडीएम को कोसीकलां नगर पालिका के सभासद गिर्राज ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 11:55 PM (IST)
        

राहगीर देखते रहे युवक की मौत का तमाशा

जागरण संवाददाता, मथुरा: हाइवे पर शनिवार को कस्बा फरह के परखम चौराहे से चंद कदम की दूरी पर एक बोलेरो जीप युवक को कुचल कर भाग गई थी। युवक खून से लथपथ सड़क पर तड़पता रहा और राहगीरों की भीड़ उसकी मौत का तमाशा देखती रही। थोड़ी ही दूरी पर अस्पताल था, लेकिन घायल को वहां पहुंचाने के लिए कोई आगे नहीं आया। भीड़ ने पुलिस के आने का करीब आधे घंटे तक इंतजार किया। अंत में घायल जिंदगी से हार गया। कस्बा फरह के परखम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 11:54 PM (IST)
        

मथुरा में कब सामने आएंगे मोदी के नवरत्न

जागरण संवाददाता, मथुरा: दीपावली की रात गली मुहल्लों और कॉलोनियों की सड़कों पर जमकर बम पटाखे चले, पर अपना कचरा खुद साफ करने की सुध किसी ने नहीं ली। पालिका के सफाई कर्मचारियों ने ही दो दिन झाड़ू लगाकर कुछ हद तक सफाई की है। केंद्र सरकार के स्वच्छता मिशन में नामचीन लोग और एनजीओ जरूर बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं, पर गांधी जयंती से शुरू हुआ अभियान नगर में दीपावली के मौके पर 21 दिन के अंदर ही ढेर हो गया ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 11:53 PM (IST)
        

ऑन लाइन होगा प्रशिक्षु लाइसेंस का परीक्षण

जागरण संवाददाता, मथुरा : लगातार आधुनिक होता जा रहा एआरटीओ विभाग अब प्रशिक्षु ड्राइविंग लाइसेंस की परीक्षा भी ऑन लाइन करने जा रहा है। आवेदन और फीस की व्यवस्था भी ऑन लाइन की जा रही है। नवंबर में इसके लिए अधिकारियों को लखनऊ में प्रशिक्षण दिया जाएगा। एनआइसी हैदराबाद द्वारा तैयार किए गए सारथी आनवेब सॉफ्टवेयर के द्वारा संभागीय परिवहन कार्यालयों में प्रोजेक्ट को नवंबर से लागू किया जाना प्रस्तावित है। म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 11:52 PM (IST)
        

नकल के लिए पैसे मांगने की शिकायत फर्जी निकली

मथुरा: नकल के नाम पर तपस्थली विद्यापीठ इंटर कॉलेज द्वारा परीक्षार्थियों से पैसे की मांग करने की शिकायत जांच में फर्जी निकली है। मामले में पांच फरवरी को तहसील दिवस में शिकायत करके तपस्थली विद्यापीठ की शिकायत की गयी थी। तहसील दिवस में आयी इस शिकायत की जांच डिप्टी कलक्टर जयशंकर त्रिपाठी को जिला प्रशासन की ओर से दी गयी। डिप्टी कलक्टर जयशंकर त्रिपाठी द्वारा मामले में नायब तहसीलदार अमित गुप्ता से इस माम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 11:52 PM (IST)
        

पटरी से उतरी मालगाड़ी, यातायात गड़बड़ाया

मथुरा: आगरा फोर्ट से बयाना जा रही मालगाड़ी के पटरी से उतर जाने के कारण रेल संचालन गड़बड़ा गया। आगरा-पलवल शटल को रद्द कर दिया गया। इस कारण यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी। किरावली-फतेहपुर सीकरी रेल खंड पर दोपहर सवा 12 बजे मालगाड़ी पटरी से उतर जाने की सूचना से रेलवे अधिकारियों में हलचल शुरू हो गई। स्थानीय अधिकारी भी घटना की जानकारी करने में जुट गए। गाड़ी संख्या 64957 आगरा-पलवल शटल को रद कर दिया गया। पीआ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 11:51 PM (IST)
        

हथियारों के सौदागरों के भी गुप्तचर

जागरण संवाददाता, मथुरा: पुलिस के एक-एक कदम की आहट हथियारों के सौदागरों के कानों में पहुंच रही है। ये काम कर रहे हैं उनके गुप्तचर। पुलिस कार्रवाई की तैयारी के साथ ही शातिर सतर्क हो रहे हैं। वे थाने में भी चाय-पानी की सेवा तक दे रहे हैं और पुलिस की पैनी निगाहें उनको पहचानने में धोखा खा रही हैं। हाल में पुलिस ने कोसीकलां के गांव उटावड़ में हथियारों बनाने की फैक्ट्रियों पर छापे मारे थे। यहां से पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 11:51 PM (IST)
        

अब दुबारा यहां नहीं आना भैया

जागरण संवाददाता, मथुरा: आंखों में तैरते आंसू, दिल में टीस और भैया का दर्द लिए बहना मिलने आई तो कुछ न मांग सकी। बोली, भैया अब ऐसा कोई काम न करना कि दुबारा यहां आना पड़े। घर की कुछ मत पूछो। तुम्हारी राह देख रही बूढ़ी मां की आंखें पथरा गई हैं और भाभी सूख रही हैं। जेल में भैया दूज पर बहनें अपने भाइयों से मिलने के लिए शनिवार सुबह सूरज की किरण फूटने से पहले आ गई थीं। मिठाई, रोली, कलावा, चावल और हल्दी ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 11:51 PM (IST)
        

लिखी जाएगी विद्यालयों की कुंडली

जागरण संवाददाता, मथुरा: बेसिक शिक्षा विभाग परिषदीय विद्यालयों के लिए जेब ढीली करने जा रहा है। बच्चों को विद्यालयों तक लाने के लिए भी खूब पैसे खर्च हो रहे हैं। सरकारी योजनाओं की सही जानकारी लोगों तक पहुंचाने को शासन ने निर्देश जारी किए हैं। बेसिक स्कूलों को दिए जाने वाले अनुदान और शिक्षकों, बच्चों आदि की सभी सूचनाएं दीवाल पर लिखवाई जाएगी। बेसिक शिक्षा विभाग के जिले में लगभग दो हजार विद्यालय हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 11:49 PM (IST)
        

वरिष्ठ चिकित्सक व स्टाफ पर हमला, हंगामा

जागरण संवाददाता, मथुरा: कृष्णा नगर की बैंक कॉलोनी में शनिवार रात मरीज ने चार-पांच लोगों के साथ शहर के वरिष्ठ चिकित्सक पर हमला कर दिया। क्लीनिक में घुसकर मारपीट की। विरोध करने पर उनके कर्मचारियों को धुन डाला। कॉलोनी के लोगों ने देर रात पुलिस चौकी पर पहुंच कर आरोपी के पक्ष के विरोध में जमकर हंगामा काटा। पुलिस ने मुख्य आरोपी को हिरासत में लिया, लेकिन देर रात दोनों पक्षों में समझौता होने के बाद उसे रि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 11:48 PM (IST)
        

चित्रगुप्त महाराज की हुई जय-जयकार

जेएनएन, मथुरा : चित्रांश कुलभूषण चित्रगुप्त महाराज की जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। इस अवसर पर शोभायात्रा निकाली गई। श्री चित्रगुप्त परिषद द्वारा मथुरा में भरतपुर गेट स्थित चित्रगुप्त मंदिर में यज्ञ किया गया। गायत्री तपोभूमि के आचार्य द्वारा विधि-विधान से पूजन कराया गया। विधायक प्रदीप माथुर ने चित्रगुप्त महाराज की कार्यशैली पर प्रकाश डाला। परिषद के अध्यक्ष हरीशचंद्र सक्सेना ने चित्रगुप्त मह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:39 PM (IST)
        

बांके बिहारी मंदिर में दर्शन का समय बदला

मथुरा (वृंदावन): ठाकुर बांके बिहारी का शीतकालीन दर्शन का समय शनिवार से बदल दिया गया है। मंदिर कमेटी के प्रबंधक उमेश सारस्वत ने बताया कि शनिवार से प्रात: दर्शन का समय 8.45 से दोपहर एक बजे तक रहेगा। श्रंगार आरती 8.55 बजे राजभेग आरती 12.55 बजे होगी। इसी प्रकार सायंकाल दर्शन का समय 4.30 से 8.30 बजे रहेगा। शयनभोग आरती रात्रि 8.25 बजे होगी। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:06 PM (IST)
        

यमुना की निर्मल धारा को आज बजेगा बिगुल

जागरण संवाददाता, मथुरा (वृंदावन): यमुना कल-कल निर्मल धारा के साथ बह्रे, इसके लिए रविवार को बिहार घाट पर बिगुल बजाया जाएगा। यमुना मुक्ति को फिर पुरजोर आवाज बुलंद होगी। मुक्तिकरण अभियान को संत और मनीषी चिंतन करेंगे। संत रमेश बाबा श्रीराधारानी ब्रजयात्रा के साथ श्रीधाम में आ रहे हैं। यमुना मुक्तिकरण अभियान के राष्ट्रीय महासचिव हरेश ठेनुआ के अनुसार यमुना के अविरल व निर्मल प्रवाह के लिए ऐतिहासिक आंद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:01 PM (IST)
        

सिर-बदन दर्द पर ही पहुंच रहे जांच कराने

मथुरा (कोसीकलां): गांव जाव में एक किशोर को डेंगू के लक्षण सामने आने के बाद उथल-पुथल मची हुई है। लोग सर्दी, खांसी एवं सिर दर्द जैसी बीमारियों में भी मरीजों के खून की जांच कराने अस्पताल पहुंच रहे हैं। हालांकि त्योहार के चलते कोई भी चिकित्सकीय टीम सुझाव या पड़ताल के लिए गांव नहीं पहुंची। ग्रामीणों में डेंगू के नाम पर खौफ पैदा हो गया है। इससे लोगों में बेचैनी बढ़ती जा रही है। गांव के एक किशोर की रक्त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

पानी बचाओ आंदोलन का शुभारंभ

मथुरा (कोसीकला): पानी की बर्बादी को रोकने के लिए पानी बचाओ आंदोलन का नगर में शनिवार को शुभारंभ कर दिया गया। इसमें नगरवासियों को पानी की बर्बादी से होने वाले नुकसान और उसके बचाव के फायदों को लेकर घर-घर पहुंचकर लोगों को जागरुक किया जाएगा। चारों ओर बढ़ रही पेयजल की समस्या को देखते हुए युवाओं ने पानी की बर्बादी को रोकने के लिए पानी बचाओ अभियान का शुभारंभ किया। भरतपुरिया पेच में आयोजित कार्यक्रम के तह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

सिर-बदन दर्द पर ही पहुंच रहे जांच कराने

मथुरा (कोसीकलां): गांव जाव में एक किशोर को डेंगू के लक्षण सामने आने के बाद उथल-पुथल मची हुई है। लोग सर्दी, खांसी एवं सिर दर्द जैसी बीमारियों में भी मरीजों के खून की जांच कराने अस्पताल पहुंच रहे हैं। हालांकि त्योहार के चलते कोई भी चिकित्सकीय टीम सुझाव या पड़ताल के लिए गांव नहीं पहुंची। ग्रामीणों में डेंगू के नाम पर खौफ पैदा हो गया है। इससे लोगों में बेचैनी बढ़ती जा रही है। गांव के एक किशोर की रक्त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:20 PM (IST)
        

आसमान के तारे उतर आए जमीं पर

जेएनएन, मथुरा: कस्बों से लेकर गांव तक दीपावली और गोवर्धन पूजा की धूम रही। गुरुवार को मां लक्ष्मी का पूजन किया तो शुक्रवार को गोवर्धन महाराज का पूजन किया गया और घर-घर अन्नकूट महोत्सव मनाया गया। दीपदान में लगा कि आसमान के तारे जमीं पर उतर आए हैं। शुक्रवार का देर रात्रि तक चारों ओर गोवर्धन महाराज के जयघोष से वातावरण भक्तिमय नजर आया। महावन: महावन में रमण रेती स्थित स्वामी गुरुशरणानंद महाराज के आश्रम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:57 PM (IST)
        

सत्य के मार्ग पर चलने वाले की होती है जीत: जगदानंद

जागरण संवाददाता, मथुरा (वृंदावन): जीत हमेशा सत्य के मार्ग पर चलने वाले की होती है। असुरी शक्तियां कितना भी बल और पराक्रम दिखाने की चेष्टा करें, सच्चे इंसान को सत्य के पथ से कतई विचलित नहीं होना चाहिए। क्योंकि संघर्ष के बाद तो जीत उसी की होनी है। यह विचार भारत सेवाश्रम संघ के तीन दिवसीय वार्षिकोत्सव के समापन अवसर पर विशिष्ट अतिथि पद से बोलते हुए का‌िर्ष्ण स्वामी जगदानंद महाराज ने व्यक्त किए। उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:56 PM (IST)
        
(News from Mathura, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें