Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मथुरा

पानीगांव मार्ग पर युवक से लूटी बाइक

मथुरा(माट): थाना क्षेत्र में मंगलवार रात को पानीगाव मार्ग पर पल्सर सवार बदमाश तमंचे के बल पर एक बाइक लूट ले गए। दरअसल, सुरीर के गाव ढोकलावास कराहरी निवासी विष्णु सिंह बाइक से मंगलवार रात मथुरा जा रहा था, तभी माट-पानीगाव मार्ग पर राधारानी मंदिर मोड़ के समीप पल्सर सवार युवकों ने पीछे से धक्का देकर उसकी बाइक गिरा दी। तमंचे की बट से वार किया और मारपीट करते हुए जेब में रखे मोबाइल एवं नकदी निकाल ली। बाद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:56 PM (IST)
        

26 तक होगी विद्युत की निर्बाध आपूर्ति

मथुरा: दीपावली से भाइदूज पर्व तक विद्युत कटौती नहीं होगी। 26 अक्टूबर तक जिले में विद्युत की निर्बाध आपूर्ति की जायेगी। इस संदर्भ में विद्युत निगम के चेयरमैन ने विभागीय अफसरों को आदेश दिये हैं। कैंट एसडीओ हाकिम सिंह ने बताया कि निर्बाध विद्युत आपूर्ति के संदर्भ में आदेश प्राप्त हो गया है। पर्व पर विद्युत कटौती नहीं होगी।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:55 PM (IST)
        

यात्रियों को ठगी से बचाएगी रेडियो टैक्सी

जागरण संवाददाता, मथुरा: रेलवे जंक्शन या होली गेट से गोवर्धन जाना हो अथवा वृंदावन। टैक्सी का मनमाना किराया देना पड़ेगा। यह एक हजार रुपए न्यूनतम है, लेकिन पंद्रह सौ भी हो सकता है। ऐसी जेब कटाऊ और असुरक्षित यात्रा से रेडियो टैक्सी निजात दिला सकती है। मगर शासन के लिए यह आसान नहीं है। रेलवे जंक्शन पर उतरने वाला यात्री ब्रज पर्यटन के नाम पर कितनी ठगी का शिकार हो रहा है, इसका एहसास शायद ही मशीनरी को हो।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:50 PM (IST)
        

अनचाही मोबाइल सेवाओं से छुटकारा जल्द

जागरण संवाददाता, मथुरा: नेटवर्क किसी ऑपरेटर का हो, कई बार कंपनियों के आने वाले मेसेज खोलकर पढ़ते ही वैल्यू एडेड सेवा थोप दी जाती हैं और मासिक शुल्क चुपचाप कटता रहता है, लेकिन बीएसएनएल के स्थानीय उपभोक्ता अब फौरन ऐसी सेवाएं विच्छेदित करा सकेंगे। तमाम शिक्षित मोबाइल उपभोक्ता संचार मंत्रालय की सेवा डू नाट डिस्टर्ब (डीएनडी) में अपना मोबाइल नंबर पंजीयन करा चुके हैं, लेकिन इसके बावजूद उनके मोबाइल नंबर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:48 PM (IST)
        

25 फीसद महंगी हो जाएगी सब्जी

जागरण संवाददाता, मथुरा: दीपावली के बाद गोवर्धन पूजा वाले दिन घर-घर में अन्नकूट महोत्सव मनाया जाएगा। इस दिन ब्रज के लगभग हर घर में सभी तरह की सब्जियों को मिलाकर गड्ड सब्जी बनाई जाएगी। बाजरा, चावल आदि को मिलाकर अन्नकूट बनाया जाएगा। फिर कढ़ी से उसे खाया जाता है। इस दौरान सब्जियों की विशेष मांग रहती है। इस दिन सब्जियों के भाव आसमान छुएंगे। थोक व्यापारियों की मानें तो दो दिन तक सब्जियां 25 फीसद तक महंग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:48 PM (IST)
        

ठेकेदार से रुपये लूट फेंक दिया वैन से

मथुरा (महुअन): थाना रिफाइनरी क्षेत्र में औरंगाबाद तिराहा स्थित नेशनल हाईवे पर बयाना का एक ठेकेदार लिफाफा गैंग का शिकार हो गया। शातिरो ने उससे 65 हजार रुपये लूटकर उसे दौड़ती वैन से धक्का दे दिया। भरतपुर जनपद के बयाना कस्बा निवासी रमेश रिफाइनरी में ठेकेदारी करता है। वह घर से मजदूरों को दीपावली त्योहार के लिये पैसे देने को निकला था। उसके पास 65 हजार रुपये थे। रमेश ने बताया कि बुधवार को मथुरा हाईवे स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:47 PM (IST)
        

कमल और कमल गट्टे पर ब्लैक

जागरण संवाददाता, मथुरा: 300 रुपए किलो का कमल गंट्टा और 30 रुपए का कमल का फूल। लोगों की शुभ दीपावली तो बाद में होगी, दुकानदारों को लाभ पहले दिन ही हो गया। बढ़ी डिमांड का फायदा लेने के लिए देवी लक्ष्मी की प्रिय इन दोनों चीजों पर दो दिन से जमकर ब्लैक हो रही है। धनतेरस से ही कमल के फूल बड़ी मात्रा में बिक रहे हैं। महा लक्ष्मी के अनुष्ठान में आहुति देने के लिए कमल की डिमांड सबसे ज्यादा है। दीपावली तक ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:46 PM (IST)
        

पिछली दीपावली खूब बिकी दूषित खाद्य सामग्री

जागरण संवाददाता, मथुरा: त्योहारी सीजन में जगह-जगह खुले मिष्ठान भंडारों पर मुंह में पानी ला देने वाली मिठाइयां आपकी सेहत ढीली कर सकती हैं। क्योंकि ये दूषित व मिलावटी हो सकती हैं। पिछली दीपावली पर खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन (एफएसडीए) की टीमों द्वारा लिए गए खाद्य पदार्थो के दो दर्जन नमूनों में से करीब आधे फेल आए हैं। इस बार भी टीम ने तमाम नमूने लिए हैं, जाहिर हैं उनकी जांच रिपोर्ट में भी कई फेल आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:45 PM (IST)
        

सीडीओ से बात हो गई, आप भी शांत हो जाएं नेता जी

जागरण संवाददाता, मथुरा: सीडीओ और सपा नेता प्रकरण में बुधवार को जिलाधिकारी ने पहल कर समझौते की रोशनी बिखेर दी। अपने कार्यालय बुला सपा नेता वीरभान सिंह से पूरा वाकया सुनकर कहा कि हमारी सीडीओ से बात हो गई है। आप भी इस मामले को शांत करिए। इसके बाद नेताजी भी मान गए। पिछले दिनों सपा के पूर्व जिला मीडिया प्रभारी इं. वीरभान सिंह ने आरोप लगाया था कि सीडीओ दुर्गाशक्ति नागपाल ने उनके साथ कार्यालय में अभद्र ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:44 PM (IST)
        

आतिशबाजी बाजार में दमकल तैनात, सतर्क

जेएनएन मथुरा: हरियाणा के फरीदाबाद स्थित आतिशबाजी बाजार में हुए अग्निकांड से पुलिस-प्रशासन ने सबक ले लिया। आतिशबाजी बिक्री स्थलों पर दमकल व पानी के टैंकर तैनात रहे तथा व्यापारियों ने बालू का इंतजाम कर लिया और सजग दिखाई दिये। दीपावली पर्व के चलते शहर के जुबली पार्क, जलनिगम मैदान व बजरंग धर्मकांटा के निकट आतिशबाजी का बड़ा बाजार लगना बुधवार से शुरू हो गया। पुलिस प्रशासन के निर्देश पर आतिशबाजी बाजारों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:49 PM (IST)
        

बेफिक्र होकर मनाएं दीपावली, सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी हैं

जागरण संवाददाता, मथुरा: सुरक्षा की दृष्टि से मथुरा अतिसंवेदनशील है। शासन पहले ही आशंका जता चुका है कि आतंकी और उग्रवादी संगठन त्योहार पर कानून-व्यवस्था को प्रभावित करने वाली हरकतें कर सकते हैं। सुरक्षा एजेंसियां तो सतर्क हैं हीं, डीएम और एसएसपी ने बुधवार को प्रमुख मंदिरों पर पहुंच सुरक्षा का जायजा लिया। त्योहार को लेकर सफाई आदि के निर्देश भी दिए। दीपावली व मोहर्रम पर्व के चलते मंगलवार को एनएसजी व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:15 PM (IST)
        

ताजिंदगी दर्द न बन जाएं ये पटाखे

जागरण संवाददाता, मथुरा: आपकी दीपावली शुभ हो, सुरक्षित हो और इको फ्रेंडली हो। लेकिन यह तभी संभव है, जब आप अपने घर में पटाखों से दूरी बनाएं रखें, बाजार के दूषित व मिलावटी मिष्ठान और पकवानों से परहेज करें। क्योंकि पटाखे पर्यावरण को तो प्रदूषित करते ही हैं, साथ ही हमारी आंख, कान, त्वचा को भी नुकसान पहुंचाते हैं। नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. सतीश वर्मा कहते हैं कि पटाखों में विस्फोट के बाद उनसे निकलने वाली ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:11 PM (IST)
        

अच्छी शिक्षा का हर आंख में हो ख्वाब: ओपी शर्मा

मथुरा (कोसीकलां): शिक्षा के बिना जीवन अंधकार है। अच्छी शिक्षा का ख्वाब हर आंख में होना चाहिए। ताकि शिक्षित समाज के साथ देश भी तरक्की के पथ पर अग्रसर हो सके। विद्यालय उस सीढ़ी के एक पायदान होते हैं। जहां से विद्या ग्रहण करने का मार्ग लक्ष्य तक पहुंचने की कला सिखाता है। उक्त वक्तव्य विद्या देवी जिंदल स्कूल के मैदान में विद्यालय के 25 वर्ष पूरे होने पर मनाए जा रहे सिल्वर जुबली उत्सव कार्यक्रम के मुख... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:59 PM (IST)
        

गरीब-असहायों के बीच मनाया प्रकाश का पर्व

मथुरा (कोसीकलां): त्योहारों का असल मकसद समझते हुए नवशक्ति मित्र मंडल द्वारा 'आओ मनाएं दीपावली अपनों के साथ' कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें समाजसेवियों एवं नेताओं ने गरीब एवं असहायों को कपड़े, मिठाई एवं आवश्यक सामान भेंटकर त्योहार की शुभकामनाएं दीं। कार्यक्रम में वरिष्ठ भाजपा नेता तरूण सेठ ने कहा कि त्योहार का असल मतलब एक-दूसरे को खुशी बांटना होता है। लेकिन गरीबी से जूझ रहे लोगों के लिए यह मुश्क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:42 PM (IST)
        

टायर गलाने वाले प्लांट का बॉयलर फटा, धमाका

मथुरा (कोसीकलां): औद्योगिक क्षेत्र में टायर गलाने वाले प्लांटों में बॉयलर फटने की घटनाएं बढ़ रही हैं। देर शाम को इसी क्षेत्र में एक प्लांट का बॉयलर का ओपनर फट गया। जिससे विस्फोट जैसी स्थिति पैदा हो गई। हालांकि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। नवीपुर-कोटवन औद्योगिक एरिया में टायर गलाने वाले तमाम प्लांट लगे हैं। बुधवार शाम ई-ब्लॉक के एक प्लॉट में बने प्लांट में तेज आवाज के साथ अचानक बॉयलर का ऑपनर फट ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:33 PM (IST)
        

अमंगलों को हरने वाले हैं हनुमानजी: देव मुरारी बापू

मथुरा (वृंदावन): भागवताचार्य देव मुरारी बापू ने हनुमान जयंती के मौके पर बुधवार को परिक्रमा मार्ग स्थित आनंद धाम में कथा कहते हुए हनुमानजी की महिमा का बखान किया। भागवताचार्य श्री बापू ने कहा कि श्रीराम चरित मानस में हनुमानजी को अमंगलों को हरने वाले कहा गया हैं। जिनके ह्रदय में वह विराजमान होते हैं, उसे भगवान श्रीराम और सीता जी का आशीर्वाद आसानी से मिल जाता है। उस मनुष्य को किसी प्रकार का भय नहीं र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:28 PM (IST)
        

यमुनानगर में सत्याग्रह की तैयारियों पर गोष्ठी 26 को

मथुरा: यमुना रक्षक दल के दो नवंबर को हथिनी कुंड पर होने वाले सत्याग्रह की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक 26 अक्टूबर को यमुनानगर में होगी। यमुना रक्षक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष संत जयकृष्ण दास ने मंगलवार को हथिनी कुंड से लौटकर बताया कि यमुना को प्रदूषण मुक्त कराने को लेकर यमुना नगर व हथिनी कुंड के निकटवर्ती लोगों में खासा उत्साह है। रूपरेखा पर चर्चा करने के लिए 26 अक्टूबर को यमुनानगर में रामलीला भवन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:29 PM (IST)
        

ट्रेन और बसों में हुई भीड़

मथुरा: पांच दिवसीय उत्सव की श्रृंखला शुरू हो चुकी है। घर जाने के लिए लोगों का आवागमन शुरू हो गया है। मंगलवार को ट्रेन और बसों में जमकर भीड़ रही। रोडवेज द्वारा अतिरिक्त बसों का संचालन किया गया। मंगलवार को हर किसी को घर जाने की जल्दी थी। रेलवे स्टेशन पर टिकट को लंबी-लंबी कतारें लगी रहीं। पूछताछ केंद्र पर भी लोग ट्रेनों की जानकारी लेते रहे। ट्रेनों में पैर रखने तक के लिए स्थान नहीं मिल रहा था। बस स्ट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:27 PM (IST)
        

पर्यावरण बचाएंगे, पटाखे नहीं चलाएंगे

जागरण संवाददाता, मथुरा: दीपों के पर्व पर उजाला तो बिखेरेंगे मगर पर्यावरण का संरक्षण भी करेंगे। पटाखे नहीं चलाएंगे। ऐसे ही संकल्प मंगलवार को भी कई विद्यालयों में बच्चों को दिलाया गया। डीएवी हायर सेकेंड्री स्कूल में प्रधानाचार्य डॉ. बिजेंद्र सिंह ने बच्चों को पर्यावरण संरक्षण का संकल्प दिलाया। कहा कि तेज ध्वनि वाले पटाखे न चलाने से ध्वनि प्रदूषण के साथ ही पर्यावरण भी कम प्रदूषित होगा। इस मौके पर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:27 PM (IST)
        

उनकी भी मने 'दीपावली', अपनी मनी 'धनतेरस'

जागरण संवाददाता, मथुरा: धनतेरस के दिन बाजार के उत्साह में कारोबारियों को एक पल की भी फुरसत नहीं थी। मगर हीमोफीलिया ग्रस्त बच्चे की गंभीर स्थिति की जानकारी होने पर किसी ने दुकान छोड़ दी तो कोई शोरूम से उठ गया। और इस किशोर की मदद के लिए हाथ खोल दिए। आर्थिक मदद तो की ही, मिठाई देकर दीपावली का दस्तूर भी निभाया। कहा कि इनकी दीपावली मन गई, तो हमारी धनतेरस भी मन गई। शहर के अंबाखार कमली की बगीची निवासी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:18 PM (IST)
        
(News from Mathura, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें