Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मैनपुरी

करंट से बोरिंग मिस्त्री की मौत, अस्पताल में हंगामा

मैनपुरी: थाना कोतवाली क्षेत्र के गांव गणेशपुर में बोरिंग करते समय पाइप एचटी लाइन से छू जाने पर बोरिंग मिस्त्री झुलस गया। उसे अस्पताल में लाया गया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। इसके बाद नाराज परिजनों ने अस्पताल में हंगामा किया, आपातकालीन कक्ष की खिड़की के शीशे भी तोड़ दिए। थाना कोतवाली क्षेत्र के गांव कैलनपुर निवासी राकेश (22) पुत्र मातादीन बोरिंग मिस्त्री था। रविवार शाम वह पड़ोस के गांव गणेश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:00 PM (IST)
        

रोज बताएं, बांटी कितनी किताबें

मैनपुरी: एक प्रधानाध्यापिका द्वारा बच्चों को निश्शुल्क बांटने को मिली पाठ्य पुस्तकें कबाड़ी को बेचने के मामले को जिलाधिकारी ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने बीएसए को जिला स्तरीय अधिकारियों की टीम बनाने के निर्देश दिए हैं। सोमवार से टीम परिषदीय स्कूलों में जाकर पाठ्य पुस्तक वितरण की हकीकत देखेगी। साथ ही स्कूलों को रोज बताना होगा कि कितनी किताबें बांटी। शनिवार को सुल्तानगंज विकास खंड के परिषदीय स्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 09:14 PM (IST)
        

पूजन कर मनाया दाऊजी का जन्मदिन

मैनपुरी : नगर के करहल रोड स्थित दाऊजी मंदिर पर रविवार को दाऊजी महाराज का जन्मोत्सव कार्यक्रम धूमधाम से मनाया गया। सुबह मंदिर में विधि-विधान ने दाऊजी महाराज की आरती उतारी गई और अखंड पाठ का आयोजन किया गया। पुजारी ने बताया कि इस प्रसिद्ध मंदिर की नींव 1725 में लाला सदानंद गुप्ता द्वारा रखी गई थी। तब से प्रति वर्ष श्रद्धालुओं द्वारा यहां भगवान श्री दाऊजी महाराज का जन्मोत्सव कार्यक्रम धूमधाम से मनाया ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:47 PM (IST)
        

बाइक सवारों से तमंचे और कारतूस बरामद

मैनपुरी : संदिग्ध हालत में बाइक सवारों की तलाशी के दौरान पुलिस ने दो देशी तमंचे और छह जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस ने पकडे़ गए लोगों को जेल भेज दिया है। एसआइ रामनरेश सिंह ने बताया कि गश्त के दौरान दीवानी रोड पर नगला गोवर्धन मोड़ के पास पीले रंग की अपाचे बाइक को रोका गया तो चालक ने रफ्तार बढ़ा दी। घेराबंदी करके उन्हें क्राइम ब्रांच व पुलिस की टीम ने संयुक्त तौर पर पकड़ लिया। तलाशी के दौरान इ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:46 PM (IST)
        

उपकरणों में खराबी से पांच घंटे रहीं बिजली गुल

मैनपुरी : ओवर लोडिंग से हो रहे फॉल्ट को सुधारने और फेल होते उपकरणों की मरम्मत कि दौरान नगर में हर रोज हो रही 4 से 5 घंटे की बिजली कटौती से गर्मी में लोगों का हाल बेहाल है। रात की कटौती से लोगों की नींद खराब हो रही है तो दिन की कटौती उद्योग प्रभावित कर रही है। नगर क्षेत्र में लंबे समय से की जा रही अघोषित बिजली कटौती जनपद में 24 घंटे आपूर्ति के निर्देशों को ठेंगा दिखा रही है। शनिवार को रात पावर हा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:43 PM (IST)
        

विद्युत संकट के लिए भाजपा जिम्मेदार

मैनपुरी : समाजवादी पार्टी विकास कराने में विश्वास रखती है। यहीं वजह है कि जब से प्रदेश में सपा की सरकार बनी है तब से जनपद में विकास की गति तेज हुई है। विद्युत आपूर्ति में भी सुधार हुआ है। लेकिन भाजपा नहीं चाहती जनपद के लोगों को 24 घंटे बिजली की आपूर्ति की जाए। इसीलिए केंद्र सरकार ने प्रदेश को बिजली देने में हीलाहवाली शुरू कर दी है। उक्त विचार रविवार को सपा सांसद धर्मेद्र यादव ने विधानसभा क्षेत्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:41 PM (IST)
        

भाजपा प्रत्याशी बोले, सेवक बनकर करूंगा काम

मैनपुरी : भाजपा प्रत्याशी प्रेमसिंह शाक्य ने कहा है कि यदि मैनपुरी की जनता ने आशीर्वाद दिया तो वे सांसद नहीं सेवक बनकर काम करेंगे। वहीं पूर्व विधायक अशोक सिंह चौहान ने कहा कि मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र की जनता एक परिवार की गुलामी से मुक्त होना चाहती है। भाजपा ने एक किसान के बेटे को प्रत्याशी बनाकर सभी का सम्मान रखा है। मतदाताओं को चाहिए कि वे भाजपा प्रत्याशी को वोट देकर उसे जिताने का काम करें। वे हर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:37 PM (IST)
        

अनुपस्थित कर्मचारियों के खिलाफ होगी रिपोर्ट

मैनपुरी : सुदिती ग्लोबल में चल रहे मतदान कर्मियों के प्रशिक्षण शिविर में 19 पीठासीन अधिकारी, 28 मतदान अधिकारी प्रथम और 22 माइक्रो आब्जर्वर अनुपस्थित रहे हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी गोविंद राजू एनएस ने अनुपस्थित रहे कर्मचारियों के खिलाफ धारा 151 में रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:32 PM (IST)
        

गणपति बप्पा मोरया

मैनपुरी : पंचक मुहूर्त लगते ही गणपति प्रतिमाओं के विसर्जन का सिलसिला भी शुरू हो गया है। नाच-गाकर भक्त देवा को विदाई देने में व्यस्त दिख रहे हैं। रविवार को नगर के मुहल्ला आवास विकास स्थित गणपति प्रतिमा का विसर्जन किया गया। इससे पूर्व भक्तों ने गजानन की विधि विधान से आरती उतारी और पूजन किया। महिलाओं ने भगवान गणेश का आकर्षक श्रृंगार कर मोदकों का भोग लगाया। बाद में भक्तों की टोली ने देवा को धूमधाम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:28 PM (IST)
        

रोजगार छतरी योजना की नहीं खुली 'छतरी'

मैनपुरी : अधिकाधिक रोजगार सृजन के लिए शुरू की गई शासन की 'रोजगार छतरी योजना' की छतरी जनपद में खुल ही नहीं पाई। नगर निकायों द्वारा योजना के क्रियान्वयन में रूचि न दिखाए जाने से नाराज होकर शासन ने रिमाइंडर भेजकर जवाब तलब किया है। रोजगार छतरी योजना के क्रियान्वयन की जिम्मेदारी शासन ने सभी नगर निकायों को सौंपी थी। इस योजना का मुख्य उद्देश्य था कि अपने-अपने क्षेत्रों में स्व रोजगार के अवसर को बढ़ावा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:26 PM (IST)
        

अंधेरी सड़कों पर गंदगी का डेरा

मैनपुरी: सभासद की उपेक्षा के चलते नगर पालिका परिषद क्षेत्र के वार्ड सात जुलापुरी क्षेत्र में समस्याएं मुंह बाए खड़ी हैं। सड़कें तो बनी हैं, लेकिन नालियां सही न होने से घरों से निकलने वाला पानी सड़कों पर बहता है। खंभों पर लगी लाइटें बेकार हैं। गलियों में अंधेरा रहने से लोग अक्सर गिरकर चोटिल होते हैं। क्षेत्र से होकर बहने वाले नाले की बाउंड्री टूटी है। इस कारण नाले का पानी आसपास के क्षेत्र में भरकर गंद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:24 PM (IST)
        

पार्क में जुआ खेलते 18 दबोचे

मैनपुरी : फ्लैग मार्च के दौरान पुलिस ने पार्क में चल रहे जुए के अड्डे पर छापा मार 18 जुआरियों को गिरफ्तार कर लिया। रविवार को थाना कोतवाली पुलिस और पीएसी के जवानों ने संयुक्त रूप से फ्लैग मार्च निकाला। करहल चौराहा से पुलिसकर्मी गुजर ही रहे थे कि तभी अवंतीबाई पार्क में जुआ खेले जाने की सूचना मिली। कोतवाली प्रभारी शिवकुमार शर्मा की अगुवाई में पीएसी और पुलिस के जवानों ने पार्क में छापा मारा। पुलिस क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:18 PM (IST)
        

पु़लिस ने तोड़ी कच्ची शराब की भट्ठियां

मैनपुरी, कुरावली: रविवार को थाना पुलिस ने कप्तान के निर्देश पर काली नदी किनारे गांव अलूपुरा के निकट चल रहीं अवैध कच्ची शराब की भट्ठियों पर छापामार कार्यवाही करते हुए दर्जनों भट्ठियों की तोड़फोड़ करते हुए लगभग पचास हजार लीटर जमीन में दबाकर लहन नष्ट कर दिया। पुलिस कप्तान के निर्देश पर रविवार की दोपहर सीओ सर्वजीत शाही के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक उमेशनाथ मिश्रा, उपनिरीक्षक रामवीर सिंह, मंशाराम, का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:16 PM (IST)
        

देशहित होगी जिनकी भरी जवानी

मैनपुरी: होली पब्लिक स्कूल में आयोजित कवि सम्मेलन में कवियों ने देर रात तक कविताओं और मुक्तकों के माध्यम से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। कवि लाखन सिंह भदौरिया ने पढ़ा- धिक्कार मनुज का जीना है, पेट पूर्ति हेतु जीता है, इंसान नहीं पशु से बदतर जो रक्त मनुज का पीता है। कवि श्रीचंद्र वर्मा ने पढ़ा-आओ हम सब याद करें शहीदों की गुमनामी, देश हित होगी जिनकी अपनी भरी जवानी। कवि धर्मेंद्र सिंह धर्म ने पा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:11 PM (IST)
        

पुलिस ने पूरे जिले में निकाला फ्लैग मार्च

मैनपुरी : उप-चुनाव के मद्देनजर पुलिस और पीएसी के जवानों ने रविवार को समूचे जिले में फ्लैग मार्च कर अपनी ताकत का अहसास कराया। उप चुनाव के लिए जनपद में 13 सितंबर को मतदान कराया जाना है। शांति व्यवस्था कायम रखने को रविवार को पूरे जिले में फ्लैग मार्च किया गया। नगर में सीओ सिटी भूपेंद्र पाल सिंह व थाना कोतवाली प्रभारी शिवकुमार शर्मा की अगुवाई में पुलिस और पीएसी के जवानों ने थाना कोतवाली परिसर से पै... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:08 PM (IST)
        

ड्यूटी से नदारद रहे ऑपरेटर तो कार्रवाई

मैनपुरी: नगर क्षेत्र में घरों में लगे नलों में कम पानी मिलने की शिकायत को पालिकाध्यक्ष ने गंभीरता से लेते हुए जलकल कर्मियों को निर्देशित किया है कि वे समय से अवर जलाशय भरने वाले नलकूपों का संचालन करें, जिससे लोगों को आपूर्ति के समय पर्याप्त पानी मिल सके। पालिकाध्यक्ष साधना गुप्ता ने कैंप कार्यालय में कहा कि नलकूपों पर तैनात ऑपरेटर आपूर्ति के समय ड्यूटी पर रहते हुए अवर जलाशयों को भरने का कार्य कर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:00 PM (IST)
        

साधन सहकारी समिति कैथोली पर लटक रहा ताला

मैनपुरी : साधन सहकारी समिति कैथोली पर ताला लटक रहा है। जिसके कारण किसानों को खाद नहीं मिल रही है। परेशान किसान पुष्पेंद्र सिंह, हरनाथ सिंह, महेंद्र सिंह, रामलखन सिंह, बलराम सिंह आदि ने डीएम से समिति का ताला खुलवाकर सचिव तैनात करने की मांग की है। कैथोली की साधन सहकारी समिति से लगभग चार हजार किसान जुड़े हैं। जिन्हें खरीफ की फसल में बाजरा और धान में डालने के लिए यूरिया खाद की आवश्यकता है। लेकिन ताला... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:56 PM (IST)
        

लक्ष्य से भटक कर परमात्मा को तलाश रहा मानव

मैनपुरी : महंत अमर साहेब ने कहा है कि आज का मानव भौतिक सुखों में उलझकर अपने लक्ष्य से भटक रहा है। वह नगर के कचहरी रोड स्थित कबीर आश्रम में आयोजित साप्ताहिक सत्संग में प्रवचन कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिसे यह पता न हो कि मुझे कहां जाना है, फिर भी चल रहा है, तो वह कहां पहुंचेगा। जिसे यह पता न हो कि उसे क्या पाना है, फिर भी खोज रहा है, तो उसे क्या मिलेगा। यही हाल मानव समाज का है। वह भौतिक सुख-साध... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:55 PM (IST)
        

लाहुरीपुर में पक्का मार्ग बनवाने की मांग

मैनपुरी, बिछवां : विकास खंड मैनपुरी के डॉक्टर राममनोहर लोहिया में चयनित गांव करीमगंज के मौजा लाहुरीपुर की गलियां अभी तक कच्ची पड़ी है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से गलियों को पक्का कराने की मांग की है। गांव लाहुरीपुर में समस्याओं का अंबार है। यहां सफाई कर्मचारी कभी नहीं आता है। गांव में लगा नलकूप बीते छह माह से खराब पड़ा है। जिससे किसानों की फसलें सूख गई हैं। गांव के प्राथमिक विद्यालय में बीते वर्ष का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:52 PM (IST)
        

निष्पक्ष मतदान को संकल्पबद्ध हों कर्मचारी

मैनपुरी : लोकसभा उपचुनाव शांतिपूर्ण माहौल में निष्पक्ष कराना प्रत्येक मतदान कर्मी की जिम्मेदारी होती है। पीठासीन अधिकारी को विधिक शक्तियां प्राप्त होती हैं। बूथ के अंदर पीठासीन अधिकारी द्वारा लिया गया निर्णय मान्य होता है। इसलिए सभी पीठासीन अधिकारी निर्देश पुस्तिका को अवश्य पढ़ लें, ताकि वह अपने कार्यो और दायित्वों के बारे में पूरी जानकारी कर लें। उक्त विचार रविवार को जिलाधिकारी गोविंद राजू एनएस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:50 PM (IST)
        
(News from Mainpuri, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें