Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 27,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मैनपुरी

झाड़ियों में मिला लापता मजदूर का शव

मैनपुरी, घिरोर: मंगलवार शाम से लापता मजदूर का शव झाड़ियों में पड़ा मिला। हत्या मजदूर की पैंट से गला घोंटकर की ही की गई है। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। कोतवाली क्षेत्र के गांव अंगौथा हविलिया निवासी अजय कुमार (20) पुत्र किशन लाल घिरोर क्षेत्र के गांव कोसमा में निर्माणाधीन पानी की टंकी पर मजदूरी करते थे। मंगलवार शाम सामान खरीदने अपने एक साथी के साथ बाजार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:26 PM (IST)
        

स्कूलों में पाठ्यक्रम पूरा कराएगी समिति

मैनपुरी: उप्र माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं बीते वर्ष से इस बार 25 दिन पहले शुरू हो रही हैं। ऐसे में बहुत से कॉलेज में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट का पाठ्यक्रम ही पूरा नहीं हो सका है। अब पाठ्यक्रम पूरा कराने के लिए विद्यालयों में समिति बनाई जाएगी। ये समिति स्कूलों में जाकर पाठ्यक्रम का हाल जानेगी और उसे पूरा कराने का दबाव कॉलेजों पर डालेगी। जो कॉलेज इसमें लापरवाही बरतेंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:03 PM (IST)
        

जनवरी से खाते में पहुंचेगी गैस सब्सिडी

मैनपुरी: रसोई गैस की कालाबाजारी पर अंकुश लगाने की सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है। एक जनवरी 2015 से अब रसोई गैस सिलेंडरों की सब्सिडी सीधे उपभोक्ताओं के बैंक खातों में भेजी जाएगी। जो उपभोक्ता इस अवधि में फॉर्म नहीं भर पाए हैं, उन्हें 31 मार्च तक समय दिया है। ऐसा न करने वाले उपभोक्ताओं को बाजार भाव की कीमत पर ही सिलेंडर मिलेगा। नए साल से गैस सिलेंडर प्राप्त करने की प्रक्रिया पूरी तरह से बदल जाएगी। स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:02 PM (IST)
        

दुल्हन को दूल्हा न आया पसंद

मैनपुरी, औंछा: पहले लगुन चढ़ी, फिर बरात पूरे गांव में घूमी। जयमाला के साथ द्वाराचार की रस्म भी हो गई, लेकिन इसी बीच दूल्हे को देखकर दुल्हन का मूड खराब हो गया। उसने यह कहकर शादी से इन्कार कर दिया कि वर उसे पसंद नहीं है। लड़के वालों ने खूब मान-मनौव्वल की, तो वधू ने खुद को कमरे में बंद कर लिया। अनहोनी की आशंका पर वधू पक्ष के लोग बेटी के साथ हो लिए। बात बनाने के लिए मंगलवार रात से शुरू हुआ पंचायतों का ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:01 PM (IST)
        

आंगनबाड़ी कार्यकत्री पढ़ा रहीं बच्चे

मैनपुरी : ये विकास खंड मैनपुरी का प्राथमिक विद्यालय खिरिया है। यहां आंगनबाड़ी कार्यकत्री पर विद्यालय के बच्चों को पढ़ाने की जिम्मेदारी है। बुधवार की दोपहर प्राथमिक विद्यालय खिरिया में शिक्षण व्यवस्था का नजारा अलग ही था। विद्यालय में 60 बच्चे पंजीकृत हैं। प्रधानाध्यापिका के कक्ष का ताला बंद था। बाहर मैदान में आंगनबाड़ी कार्यकत्री सुमन यादव लगभग 28 बच्चों को घेरकर पढ़ा रही थीं। पूछने पर पता चला कि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:07 PM (IST)
        

आरसी की छात्राओं ने जीती मंडल प्रतियोगिता

मैनपुरी: राजकीय इंटर कॉलेज आगरा में हुई महादेवी वर्मा एवं डॉ. संपूर्णानंद वाद-विवाद प्रतियोगिता में मंडल स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले आरसी कन्या इंटर कॉलेज की छात्राओं को बुधवार को कॉलेज में सम्मानित किया गया। प्रबंधक कुंवर बलवीर सिंह चौहान ने कहा कि कॉलेज की छात्राओं ने मंडल स्तर पर अपना हुनर दिखाते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इससे विद्यालय और जनपद अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:53 PM (IST)
        

यहां तो हर मर्ज की एक ही दवा

मैनपुरी : दाद, खाज, खुजली हो या फिर हड्डी टूटी हो। गंभीर बुखार आता हो या फिर सिर दर्द हो, यहां हर बीमारी के लिए सिर्फ एक ही दवा दी जाती है। दवाओं के अभाव में मरीजों को जिला अस्पताल में उचित उपचार नहीं मिल पा रहा है। बुधवार को नगर के एक आवासीय विद्यालय के दर्जनभर से ज्यादा बच्चे त्वचा रोग के इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचे। शरीर में खाज की समस्या देखकर चिकित्सक ने उन्हें उचित उपचार की सलाह दी। बा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:50 PM (IST)
        

102 कनेक्शन काटे, छह के खिलाफ रिपोर्ट

मैनपुरी : बुधवार को बिजली विभाग ने ग्रामीण क्षेत्रों में कार्रवाई कर 102 बकायेदारों के कनेक्शन काटकर 9 लाख रुपये की बकाया वसूली की। दो गांवों के 6 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज कराई। 51 बड़े बकायेदारों ने ओटीएस योजना में पंजीकरण कराया, जबकि 70 फीसद से अधिक की बकायेदारी के चलते दो गांवों की बिजली काटी गई। बुधवार को कस्बा करहल क्षेत्र के ग्राम दिहुली और सिमरऊ में उप मंडल अधिकारी मनोज कुमार राय ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:42 PM (IST)
        

ट्रेन से कटकर युवक की मौत

मैनपुरी : जनपद फर्रुखाबाद, थाना मुहम्मदाबाद के गांव जलालपुर निवासी कन्हैया लाल की सोमवार की शाम तखरऊ के पास मानव रहित रेलवे क्रासिंग के पास ट्रेन से कटकर मौत हो गई। युवक यहां कैसे पहुंचा, इस संबंध में कोई जानकारी पुलिस के पास नहीं है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:36 PM (IST)
        

विक्रम क्रिकेट क्लब विजयी

मैनपुरी : स्व. खरगजीत मिश्र क्रिकेट प्रतियोगिता में बुधवार को विक्रम क्रिकेट क्लब ने पजाबा वारियर्स की टीम को 39 रनों से पराजित कर दिया। क्रिश्चियन मैदान में खेली जा रही प्रतियोगिता में बुधवार को टॉस जीतकर विक्रम क्रिकेट क्लब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। निर्धारित 30 ओवरों में टीम ने 27.4 गेंदों पर 138 रन बनाए। अखिलेश राठौर ने 22, शिवम गुप्ता ने 30 और जीतू ने 18 रनों का योगदान द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:36 PM (IST)
        

ट्रेन से कटकर युवक की मौत

मैनपुरी : जनपद फर्रुखाबाद, थाना मुहम्मदाबाद के गांव जलालपुर निवासी कन्हैया लाल की सोमवार की शाम तखरऊ के पास मानव रहित रेलवे क्रासिंग के पास ट्रेन से कटकर मौत हो गई। युवक यहां कैसे पहुंचा, इस संबंध में कोई जानकारी पुलिस के पास नहीं है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:30 PM (IST)
        

नौ दिन चले अढाई कोस

मैनपुरी : 'नौ दिन चले अढाई कोस' यह लोक कहावत यातायात विभाग पर इस समय बिल्कुल सटीक बैठती है। यातायात सुरक्षा माह के 26 दिन में विभाग मात्र वाहन चालकों के चालान काटने तक ही सिमटा हुआ है। अभी तक सार्वजनिक तौर पर कोई सकारात्मक पहल नहीं की गई है, जिससे ट्रैफिक की अव्यवस्थाएं बदलें। यातायात सुरक्षा माह जनपद में अपना कोई असर नहीं दिखा पा रहा है, जिन स्थानों पर बेखौफ डग्गामारी होती थी, वहां अब भी हालात ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:27 PM (IST)
        

यहां ताक पर महानिदेशक के आदेश

मैनपुरी : जिले में पुलिस महानिदेशक रेलवे के अपने ही आदेश ताक पर हैं। यहां किसी भी रेलगाड़ी में जीआरपी पुलिस के मोबाइल नंबर की सूची चस्पा नहीं कराई गई है। पुलिस महानिदेशक ने प्रदेश के सभी जीआरपी (राजकीय रेलवे पुलिस) को लिखित निर्देश दिए थे कि अपने कार्य क्षेत्र के अंदर पड़ने वाले स्टेशनों से गुजरने वाली सभी रेलगाड़ियों की बोगियों में पुलिस के नंबर चस्पा कराए जाएं। इनमें जीआरपी पुलिस प्रभारी के मोबाइ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:20 PM (IST)
        

डाकियों की लापरवाही भुगत रहे लोग

मैनपुरी : आधार कार्डो के वितरण में डाक विभाग द्वारा बरती जा रही लापरवाही का खामियाजा आवेदकों को भुगतना पड़ रहा है। डाकियों द्वारा आधार कार्डो को उनके सही पतों पर नहीं पहुंचाया जा रहा है। भारत सरकार की महत्वाकांक्षी आधार कार्ड योजना अब डाक विभाग की लापरवाही की भेंट चढ़ती जा रही है। नगर के मुहल्ला आवास विकास निवासी रतन सिंह ने नगर में लगे कैंप में आधार कार्ड का पंजीकरण कराया था। पंजीकरण के बाद उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:17 PM (IST)
        

संदिग्ध को पीटकर पुलिस को सौंपा

मैनपुरी : नगर के डीएन नगर में घूम रहे एक संदिग्ध को लोगों ने दबोच लिया। पहले उसकी पिटाई की, फिर पुलिस को सौंप दिया। नगर के डीएन नगर में चोरी की कई घटनाएं घटित हो जाने के कारण अब मुहल्ले के लोगों ने संदिग्धों पर नजर रखना शुरू कर दिया है। मंगलवार को दोपहर एक संदिग्ध युवक मुहल्ले में नाले की ओर घूम रहा था। तभी लोगों की नजर उस पर पड़ी। लोगों ने उससे घूमने का कारण पूछा तो वह भागने की कोशिश करने लगा। ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:13 PM (IST)
        

दो दिन बाद फिर गरजा महाबली

मैनपुरी : नगर को अतिक्रमण मुक्त कराने को पुलिस-प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान में दो दिन की चेतावनी के बाद बुधवार को गोपीनाथ अड्डा से बड़ा चौराहा तक महाबली फिर गरजा। नाले के ऊपर किया गया निर्माण और दुकानों के टीनशेड हटाए गए। सोमवार को चलाए गए अभियान के बाद दुकानदारों को सड़क किनारे किया गया अतिक्रमण हटाने को दो दिन की मोहलत दी गई थी। मंगलवार रात भी नगर पालिका परिषद ने लाउडस्पीकर स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:10 PM (IST)
        

विद्यार्थियों को एनएसएस शिविर में दी जानकारी

मैनपुरी (करहल) : कस्बे में संचालित बाबूराम यादव महाविद्यालय में बुधवार को एक दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) के शिविर का उद्घाटन मां सरस्वती के चित्र पर फूल माला अर्पित करने के बाद दीप जलाकर महाविद्यालय के संस्थापक सचिव पूर्व विधायक अनिल कुमार यादव द्वारा किया गया। इस मौके पर शिविर में सम्मलित हुए छात्र-छात्राओं को राष्ट्रीय सेवा योजना के माध्यम से समाज सेवा करना बताया गया। इसमें मुख्य रूप ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 06:59 PM (IST)
        

प्रभु का स्मरण करने से मिलता आनंद

मैनपुरी (भोगांव): प्रभु का स्मरण करने से व्यक्ति को एक अलग आनंद की अनुभूति होती है। सच्चे मन से की गई आराधना कभी व्यर्थ नहीं जाती है और व्यक्ति को मनवांछित सुख की प्राप्ति हो जाती है। मानव का जीवन प्रभु की भक्ति और उसकी प्राप्ति के लिए मिला है। इसलिए सभी को प्रभु का स्मरण नियमित तौर पर करना चाहिए। उक्त विचार गुरुकुल विद्यापीठ सुल्तानपुर के प्राचार्य डॉ. शिवदत्त पांडेय ने नगर के आर्य समाज मंदिर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 06:48 PM (IST)
        

सड़क पर धूधूकर जल गई मारुति वैन

मैनपुरी : भांवत से मैनपुरी की ओर आ रही एक मारुति वैन रास्ते में धूधूकर जलने लगी। सूचना दिए जाने पर मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड ने आग पर काबू पाया। बुधवार को दोपहर बाद भांवत से मैनपुरी की ओर आ रही एक मारुति वैन जैसे ही एलाऊ क्षेत्र में मंछना के पास पहुंची। तभी अचानक वैन से धुआं उठने लगा। चालक ने वैन को रोक दिया। वैन में बैठे लोग तेजी से बाहर निकले ही थी कि वैन को आग की लपटों ने घेर लिया। देखते ही... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 06:48 PM (IST)
        

रेलिंग विहीन पुलिस दे रही हादसों को न्योता

मैनपुरी (अजीतगंज) : विकास खंड जागीर क्षेत्र के एलाऊ चौराहे से ध्यानपुर मार्ग पर बनी पुलिया लोक निर्माण विभाग द्वारा वर्षो पूर्व बनवाई गई थी, लेकिन पुलिया के किनारे रेलिंग नहीं बनाई थी। इसके कारण राहगीर, बाइक सवार, साइकिल सवार नाले में गिरकर चोटिल हो जाते हैं। एक माह पूर्व रेलिंग नहीं होने से एक बोलेरो नाले में गिर गई थी। इससे आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। मोटरसाइकिल सवार कई बार संतुलन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 06:48 PM (IST)
        
(News from Mainpuri, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें