1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मैनपुरी

दो पक्षों में चले फरसे, युवक की हत्या

मैनपुरी: थाना कोतवाली क्षेत्र के गांव ललूपुर में रविवार देर रात एक परिवार के दो पक्षों में जमकर फरसे चले। इसमें एक युवक की मौत हो गई। जबकि बीच बचाव करने आया एक अन्य युवक घायल हो गया। पुलिस के मुताबिक, ललूपुर गांव निवासी प्रदीप (30) का पड़ोस में रहने वाले अपने चाचा रामसेवक से किसी बात को लेकर विवाद चल रहा था। रविवार रात करीब नौ बजे दोनों पक्षों में फरसे चल गए। इसमें प्रदीप की मौत हो गई। जबकि बीच ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:20 PM (IST)
        

हवा में उड़ा मंडलायुक्त का आदेश

मैनपुरी : अभी कुछ दिन पहले की ही बात है। दौरे पर आए मंडलायुक्त प्रदीप भटनागर ने सरकारी दीवालों पर चिपके पोस्टरों को देखकर खासी नाराजगी जाहिर की थी। आदेश दिए थे कि जिन लोगों ने इन्हें चिपकाया है, उन्हीं से हटवाया जाए। लेकिन, मातहतों ने साहब के फरमान को इस कान से सुना और उस कान से निकाल दिया। समय बीत चुका है लेकिन न तो पोस्टर हट पाए हैं और न ही किसी अधिकारी ने इन्हें हटवाने की पहल की है। हाल ही म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:26 PM (IST)
        

यहां तो अस्पताल की इमरजेंसी ही बीमार

मैनपुरी : तकरीबन डेढ़ साल पहले बनवाया गया जिला अस्पताल का नवीन इमरजेंसी भवन अब खुद ही बीमार है। जगह-जगह से पिलर और दीवालें दरकने लगी हैं। कार्यदायी संस्था द्वारा लगवाई गईं नलों की टोंटियां और विद्युत उपकरणों का भी कोई अता-पता नहीं है। राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन योजना के तहत महाराजा तेज ¨सह जिला चिकित्सालय परिसर में इमरजेंसी व प्रशासनिक भवन का निर्माण कराया गया था। कार्यदायी संस्था पैकफेड... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:36 PM (IST)
        

यहां पग-पग पर बीमारियों की सौगात

मैनपुरी: ये शहर के खराब हो रहे सिस्टम का हाल है। अस्पतालों से निकलने वाला मेडिकल वेस्ट अब लोगों के लिए मुसीबत बन रहा है। सरकारी अस्पताल हों या निजी, सबमें बायो मेडिकल वेस्ट निस्तारण की व्यवस्था फेल हो गई है। जिसे जहां मन आता है, वहीं मेडिकल कचरा फेंक दिया जाता है। कहीं सड़क पर पड़ा है तो कहीं खाली प्लॉट कूड़ेदान बन गए हैं। इस कचरे को स्वास्थ्य के लिए बेहद खरतनाक माना जा रहा है। मेडिकल काउंसिल ऑफ इं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:30 PM (IST)
        

ट्रेन की चपेट में आकर अज्ञात युवक की मौत

मैनपुरी : रविवार को शाम करीब 6 बजे फर्रुखाबाद से शिकोहाबाद जा रही पैसेंजर ट्रेन जैसे ही दन्नाहार क्षेत्र में गांव झगरपुर के पास पहुंची। तभी एक युवक ट्रेन की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव की शिनाख्त कराने की कोशिश की, लेकिन शिनाख्त नहीं हो सकी। पुलिस ने शव को जिला अस्पताल की मोरचरी में रखवा दिया है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:22 PM (IST)
        

अघोषित बिजली कटौती कर रही हलकान

मैनपुरी : फाल्ट के नाम पर अधिकारी अघोषित बिजली कटौती कर लोगों को गर्मी में परेशान कर रहे हैं। हर रोज सुबह से शुरू होती बिजली कटौती देर रात तक जारी रहती है। कटौती का यह हाल है कि हल्की हवा के चलते ही बिजली बंद कर दी जाती है। जिससे लोगों को परेशान होना पड़ता है। रविवार को नगर के पावर हाउस उपकेंद्र से सुबह 8 बजे आधा घंटा को बिजली चली गई। 8:30 पर आई तो 10 बजे चली गई और 11:15 गजे आई इस बीच लोग बिना बि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:07 PM (IST)
        

खून चढ़ाने के बाद गई आंखों की रोशनी

मैनपुरी, कुरावली : कस्बा स्थित महिला चिकित्सक की क्लीनिक पर इलाज को गई प्रसूता को खून चढ़ाया गया। खून चढ़ाने के बाद उसकी आंखों की रोशनी चली गई। प्रसूता ने थाने में रविवार को महिला चिकित्सक के खिलाफ तहरीर देकर इलाज में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। थाना क्षेत्र के गांव राजलपुर निवासी अर्जुन ¨सह की पत्नी रीना का प्रसव का समय नजदीक था। इसके कारण अर्जुन ¨सह पत्नी का अल्ट्रासाउंड कराने के लिए जीटी रोड स्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:49 PM (IST)
        

रोजगारपरक कार्यशाला का समापन

मैनपुरी, बेवर : नगर की शिक्षण संस्था आदर्श जनता विद्यालय इंटर कॉलेज में शांति श्याम सुंदर एजूकेशनल सोसाइटी के तत्वावधान में एक माह का ग्रीष्मकालीन रोजगार परक शिक्षा पर आधारित कार्यशाला का आयोजन किया गया। ग्रीष्मकालीन कार्यशाला एक जून से 30 जून संचालित की गई। इसमें संगीत वादनन कंप्यूटर, फैशन डिजाइ¨नग,उर्दू भाषा, डोरी मे¨कग, पें¨टग, डांस, ब्यूटीशियन और इंग्लिश स्पी¨कग आदि का प्रशिक्षण दिया गया। मु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:11 PM (IST)
        

प्रकाश पर्व पर याद किए गुरु हरगो¨वद ¨सह

मैनपुरी : सिखों के छठवें गुरु हरगो¨वद ¨सह का प्रकाश पर्व रविवार को सिख समाज के लोगों ने धूमधाम से मनाया। रविवार की सुबह पंजाबी कॉलोनी स्थित गुरूद्वारा परिसर में विशेष पूजा का आयोजन किया गया। गुरु ग्रंथ साहब का सुंदर दीवान सजाया गया। सुबह से ही यहां मत्था टेकने के लिए श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। यहां पाठ के उपरांत गुरु के जीवन, त्याग और बलिदान पर सबद कीर्तन का आयोजन किया गया। ज्ञानी पु¨पदर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:04 PM (IST)
        

प्रभु भक्ति से बढ़ता वैराग्य

मैनपुरी : सीआरबी स्कूल में आयोजित निरंकारी सत्संग में संत राम भरत ने कहा कि प्रभु की भक्ति से मनुष्य में वैराग्य बढ़ता है। उसका सांसारिक माया-मोह समाप्त होने लगता है, वह सभी के प्रति मानवता का व्यवहार कर सभी से प्रेम करता है। प्रेम ही ईश्वर के प्रति सच्चा समर्पण है। उन्होंने कहा कि प्रभु सुमिरन के लिए मन की एकाग्रता आवश्यक है। इसके बाद मन पूर्ण रूप से स्थिर होकर प्रभु के प्रति समर्पित हो जाता है।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:00 PM (IST)
        

छात्रवृत्ति पाने को 730 ने आजमाया भाग्य

मैनपुरी : मध्यम आय वर्ग एवं छात्रवृत्ति योजना के अंतर्गत निश्शुल्क कंप्यूटर पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए रविवार को प्रवेश परीक्षा कराई गई, जिसमें 730 परीक्षार्थी शामिल हुए। फ्यूचर आइटी कॉलेज आगरा के तत्वावधान में मैनपुरी पब्लिक स्कूल में प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया। दो पालियों में हुई परीक्षा में पंजीकृत सभी 730 परीक्षार्थी शामिल हुए। एक-एक घंटे के प्रश्नपत्रों में गणित, विज्ञान, कंप्यूटर,... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:57 PM (IST)
        

दबंगई करने वालों की कुंडली तैयार कर रही पुलिस

मैनपुरी, भोगांव : त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों का कार्यकाल इस वर्ष नवंबर में समाप्त हो रहा है। नवम्बर से पहले अक्टूबर में चुनाव कार्यक्रम तकरीबन तय समझा जा रहा है। पंचायत चुनावों में गांवों में वर्चस्व को लेकर कई बार ¨हसा की घटनाएं पुलिस के लिए परेशानी खड़ी करती हैं। इन चुनावों में गांव स्तर पर होने वाली गुटबंदी पुलिस को खासा परेशान करती हैं। चुनाव से पहले प्रशासनिक तैयारियों के साथ ही संवेदनशील और अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:57 PM (IST)
        

एनओसी को दो माह करना होगा इंतजार

मैनपुरी, भोगांव : जिले के 10 निजी कॉलेजों के द्वारा बीटीसी के दो वर्षीय कोर्स की सम्बद्धता के लिए आवेदन करने के बाद सहायक मंडलीय शिक्षा निदेशक आगरा, डायट प्राचार्य व क्षेत्रीय एसडीएम के प्रारंभिक पैनल की रिपोर्ट प्राप्त करने के बाद कॉलेज संचालकों को कमिश्नर के अनापत्ति प्रमाण पत्र के बाद ही फाइल को संबद्धता के लिए शासन के पास भेजा जाता है। बीती 27 जून को आगरा में बैठक के दौरान कमिश्नर प्रदीप भटनाग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:53 PM (IST)
        

तहसीलदार के आश्वासन पर किसानों का धरना खत्म

मैनपुरी, भोगांव : तहसील क्षेत्र में राजस्वकर्मियों द्वारा विभिन्न कामों को लेकर आने वाले किसानों के शोषण और राहत राशि के चेक वितरण में हो रहे भेदभाव एवं अन्य 8 सूत्रीय मांगों के पूरा न होने पर भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के द्वारा शुक्रवार से स्थानीय तहसील में अनिश्चित कालीन धरना-प्रदर्शन शुरू किया था। किसान नेताओं का आरोप था कि ग्राम सभा की जमीनों पर अवैध कब्जों का हटवाने को लेकर प्रशासनिक मशी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:49 PM (IST)
        

कार्रवाई से घबराए बिजली बकायेदार

मैनपुरी : बिजली के बड़े बकायेदारों के खिलाफ विभाग ने सख्ती दिखाई तो बकायेदारों में खलबली मच गई। एक सप्ताह पहले विभाग ने एक करोड़ के सात बकायेदारों को जेल भेजने की तैयारी की तो बिल जमा होने लगे। कार्रवाई के दौरान एक कोल्ड स्टोर के खिलाफ मुकदमा दर्ज होते ही तीन बकायेदारों ने पार्ट टाइम पेमेंट कर शेष भुगतान के लिए मोहलत मांग ली। तीन बकायेदारों ने बिल जमा नहीं किया तो विभाग ने कनेक्शन काट लाइन उतार ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:48 PM (IST)
        

खाली पदों का श्रेणीवार ब्योरा भेजा शासन

मैनपुरी, भोगांव : प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया के गतिमान होने से हर चरण में भरे और खाली पदों से रूबरू होने के लिए शासन द्वारा जनपद स्तरीय अधिकारियों को लगातार निर्देशित किया जाता रहा है। बीती 1 जुलाई को चयन प्रक्रिया की प्रगति को जानने के लिए शासन द्वारा की गई वीडियो कॉफ्रें¨सग में पूरा विवरण श्रेणीवार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए थे। जनपद में पहले से ही विवरण को भेजने में देरी हो रही थी। लेक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:44 PM (IST)
        

इधर हटाते गए, उधर बसाते गए

मैनपुरी : जिले में प्रशासनिक इंतजामों पर अवैध कब्जेदार भारी पड़ रहे हैं। इधर प्रशासन, पुलिस के सहयोग से फुटपाथों से अवैध कब्जे हटवा रहा है और उधर नए सिरे से अवैध कब्जेदार अपनी दुकानें सजाने में जुटे हैं। प्रशासन द्वारा अपनी कार्रवाई पर नरम रुख अपनाना पैदल चालकों के लिए बड़ी परेशानी खड़ी कर रहा है। फुटपाथों पर कब्जे से पैदल चालकों के आवागमन का रास्ता पूरी तरह से बंद हो गया है। अतिक्रमण हटवाने में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:43 PM (IST)
        

आज बीएड परीक्षा के लिए केंद्रों का हो सकता है निर्धारण

मैनपुरी, भोगांव : बीएड सत्र 2014 की परीक्षाएं तकरीबन एक वर्ष से ज्यादा समय व्यतीत होने के बाद होने जा रही हैं। परीक्षाओं को लेकर डॉ. भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग द्वारा 11 जुलाई से आगाज करने का कार्यक्रम जारी किया गया है। परीक्षाएं 11 जुलाई से शुरू होकर 24 जुलाई तक चलेंगी। जिले के 22 बीएड कॉलेजों में 2163 अभ्यर्थी सत्र 2014 की परीक्षा के लिए प्रतीक्षारत हैं। कार्यक्रम घोषित होने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:42 PM (IST)
        

नियुक्ति प्रक्रिया में देरी पर आज तैयार होगी रणनीति

मैनपुरी, भोगांव: प्रदेश सरकार द्वारा परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापकों के 15 हजार पदों पर रिक्तियां निकाली गई थीं। इस प्रक्रिया में बीटीसी 2011 और 2012 बैच के प्रशिक्षुओं द्वारा आवेदन किया गया था। पूर्व में निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक शिक्षक चयन प्रक्रिया को अप्रैल में पूरा होना था। लेकिन शासन स्तर से हो रही हीलाहवाली के चलते प्रक्रिया फिलहाल गतिमान नहीं हो पा रही है। इस प्रक्रिया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:38 PM (IST)
        

भाजपा ने धोखे के सिवाय कुछ न दिया

मैनपुरी : मोदी राज में देश का विकास नहीं बल्कि विनाश हो रहा है। न तो किसानों को राहत मिल रही और न ही देश के लोगों को। भूमि अधिग्रहण कानून की आड़ में अब लोगों को ठगने का नया कुचक्र रचा जा रहा है भाजपा की सरकार में। उक्त विचार रविवार को कांग्रेस के प्रदेश महासचिव प्रेमशंकर शर्मा ने मंडी धर्मदास स्थित पार्टी कार्यालय पर मासिक बैठक में व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश की सरकारों ने किसा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:31 PM (IST)
        
(News from Mainpuri, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें