Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मैनपुरी

'जन सुझावों से तेज होगा जनपद का विकास'

मैनपुरी: सपा मुखिया की जनपद को उत्तम जनपद बनाने की पहल पर तेजी से काम शुरू हो गया है। मैनपुरी के विकास के लिए जनता से बहुमूल्य सुझावों की आवश्यकता है। लोकसभा के उपचुनाव में क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार से उन्हें समर्थन और सम्मान दिया है उस कर्ज को पूरी क्षमता से उतारने का प्रयास करुंगा। सपा सांसद तेज प्रताप यादव ने शुक्रवार को नगर पालिका परिषद के कार्यालय में आयोजित सम्मान समारोह में कहा कि संस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:55 PM (IST)
        

तहसील की लापरवाही विद्यार्थियों पर पड़ी भारी

मैनपुरी: सदर तहसील की लापरवाही के चलते सैकड़ों विद्यार्थियों का भविष्य दांव पर लग गया है। प्रमाणन अधिकारी के डिजिटल हस्ताक्षरों के एक्सपायर होने के कारण छात्र ऑन लाइन छात्रवृत्ति के आवेदन फॉर्म जमा नहीं कर सके। आय, जाति और निवास प्रमाण पत्रों के लिए सदर तहसील में व्यवस्था की गई है। छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर निर्धारित की गई थी। अंतिम तिथि को देखते हुए ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:46 PM (IST)
        

दहेज प्रथा अभिशाप, इसे खत्म करें

मैनपुरी: सिलेटी सिंह इंटर कॉलेज नगला भमी मे राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वंयसेवियो ने जागरुकता रैली निकाल कर दहेज प्रथा, कन्या भ्रूण हत्या और बाल विवाह रोकने की अपील की। प्रधानाचार्य उमेश यादव ने कहा कि शिक्षा के बिना विकास संभव नही है। कन्याभू्रण हत्या, जातिवाद, वर्गभेद, अशिक्षा और बाल विवाह अभिशाप है। इसे खत्म करने के लिए हम सबको जागरूक होना पडे़गा। छात्र-छात्राओं ने ग्रामीण इलाकों रैली निकाल कर लो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:37 PM (IST)
        

पुलिस ने पकड़े कार सवार तीन संदिग्ध, पूछताछ

मैनपुरी: पुलिस ने कार में सवार होकर जा रहे तीन संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया है। पकड़े गए युवक शातिर बदमाश बताए जा रहे हैं। पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है। शुक्रवार की दोपहर मिली सूचना के बाद थाना कोतवाली पुलिस ने भोगांव की ओर जा रही एक कार की घेराबंदी की तो उसमें सवार युवक भागने की कोशिश करने लगे। पुलिस ने उन्हें घेरकर पकड़ लिया और कार सहित हिरासत में लेकर कोतवाली ले आए। पकड़े गये युवक शातिर बदम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:33 PM (IST)
        

एकता के लिए दौड़ में फूली भाजपाइयों की सांस

मैनपुरी : सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती पर शुक्रवार को भाजपाई एकता के लिए दौड़े तो लेकिन उनकी बीच रास्ते में ही सांस फूल गई। कार्यकर्ताओं ने जोश भरा, लेकिन नेता चंद कदम में ही पसीना छोड़ गए। किसी ने दौड़ पूरी करने को बाइक का सहारा लिया, तो कोई बीच में ही शामिल हो गया। शुक्रवार को पार्टी कार्यालय पर कार्यकर्ता जमा हुए। सुबह सात बजे दौड़ शुरू हुई तो बमुश्किल 30 लोग ही जुट सके। कुछ कदम दौड़ने के बाद ही... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:31 PM (IST)
        

इंदिरा के बताए रास्ते पर चलने का लें संकल्प

मैनपुरी : पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के 30वें शहीद दिवस और सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती पर कांग्रेसियों ने उनके बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया। जिला कार्यालय मंडी धर्मदास पर आयोजित गोष्ठी में जिलाध्यक्ष संकोच गौड़ ने कहा कि इंदिरा गांधी ने विश्व पटल पर देश को सर्वोत्तम स्थान दिलाने का प्रयास किया। उन्होंने हमेशा देश मे अमन चैन और विकास के लिए काम किया। पूर्व जिलाध्यक्ष रामशंकर तिवारी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:22 PM (IST)
        

युवक पर फावड़े से हमला, घायल

मैनपुरी: मेड़ के विवाद को लेकर हमलावरों ने एक युवक पर फावड़े से हमला कर दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं नाली विवाद को लेकर हमलावरों ने दो सगे भाइयों को मारपीट कर घायल कर दिया। थाना बरनाहल इलाके के गांव तिकोना निवासी शिवमोहन का गांव के ही निवासी अनिल कुमार के साथ मेड़ को लेकर विवाद चल रहा है। इसी को लेकर दोनों पक्षों में टकराव होता रहता है। आरोप है कि शुक्रवार को सुबह शिवमोहन खेतों को जा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:17 PM (IST)
        

बड़ों ने मुंह मोड़ा, छोटों ने बढ़ाए पग

मैनपुरी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सफाई के लिए लोगों से की गई अपील पर जागे लोग एक माह बाद फिर से गहरी नींद सो गए हैं। जिन जगहों पर नगर में झाडू लगाई गई थी, अब वहां कचरे के ढेर लगे हैं। कहीं आवारा जानवर चहलकदमी कर रहे हैं तो कहीं कचरा सड़कों पर फैल रहा है। सफाई के प्रति नगर के जिम्मेदार भी अपनी नजरें चुरा रहे हैं। दृश्य एक: स्टेशन रोड नगर के स्टेशन रोड पर कृष्णा मैरिज होम के सामने नगर पालिका प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:12 PM (IST)
        

लोहिया गांव में आवासों की सूची का किया सत्यापन

मैनपुरी: मुख्य विकास अधिकारी ने विकास खंड कुरावली के लोहिया गांव खिचौली और घनश्यामपुर का औचक निरीक्षण कर लोहिया आवास के चयनित लाभार्थियों का सत्यापन किया किया। इस दौरान तीन लाभार्थी अपात्र पाए जाने पर गहरी नाराजगी जाहिर करते हुए ग्राम स्तरीय अधिकारी को चेतावनी दी। लोहिया गांव खिचौली में 13 और घनश्यामपुर में 23 गरीबों का चयन किया गया था। जिनमें अपात्र लोगों के नाम शामिल करने की शिकायत पर क्रास जां... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:49 PM (IST)
        

जलने से घायल बालिका की मौत

मैनपुरी : गुरुवार को शाम सिलेंडर में लगी आग से जल कर घायल हुई दो साल की बालिका की इलाज के दौरान मौत हो गई। नगर के मुहल्ला दरीबा निवासी सलीम की पत्‍‌नी रेहाना गुरुवार की शाम अपने घर में खाना बना रही थी, तभी अचानक किसी प्रकार गैस लीक होने के कारण सिलेंडर ने आग पकड़ ली। घटना के समय मौके पर मौजूद रेहाना उसकी पुत्री रेशमा (8) तस्लीम (4) और फिजा (2) घायल हो गए थे। मौके पर पहुंचे लोगों ने आग बुझाई और... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:44 PM (IST)
        

ट्रैक्टर की टक्कर से युवक घायल

मैनपुरी, अजीतगंज: रंजिश को लेकर आरोपियों ने एक युवक को ट्रैक्टर से टक्कर मार दी, जिससे वह घायल हो गया घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई गई। एलाऊ क्षेत्र के ग्राम रतनपुर किरकिच निवासी सरोजकुमार ने थाना एलाऊ में दर्ज कराई गई रिपोर्ट में कहा है कि आठ दिन पहले जमीनी विवाद को लेकर गांव के ही निवासी पंकज कुमार के साथ झगड़ा हो गया था, जिसकी सूचना उसने पुलिस को दी थी। जिससे पंकज पक्ष के लोग उससे रंजिश मानने लगे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:44 PM (IST)
        

अधिकारी प्राथमिकता से निपटाएं जन शिकायतें

मैनपुरी: जन समस्याओं का निस्तारण अधिकारी प्राथमिकता से करें। जिन पीड़ितों की समस्याओं का निस्तारण अधिकारी नहीं करते हैं, वह लोग सपा कार्यालय पर जनता दर्शन में अपनी शिकायत रख सकते हैं, जिसका निस्तारण संबंधित अधिकारी से कराया जाएगा। जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. प्रियरंजन आशू ने आवास विकास कॉलोनी स्थित सपा कार्यालय पर जनता दर्शन में पीड़ितों की समस्याएं सुनने के बाद कहा कि शासन ने जन समस्याओं के निस्तारण ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:38 PM (IST)
        

विवि की लेटलतीफी का खामियाजा भुगत रहे विद्यार्थी

मैनपुरी, भोगांव: विश्वविद्यालय प्रशासन की लापरवाही का खामियाजा विद्यार्थियों को भुगतना पड़ रहा है। एक वर्ष बाद भी अंकतालिकाएं न मिलने से विद्यार्थियों के भविष्य पर प्रश्न चिन्ह लग रहा है। कई कक्षाओं की अंकतालिकाएं अब तक न मिल पाने से प्रवेश की प्रक्रिया प्रभावित हो रही है। पिछले सत्र में एमए के विभिन्न विषयों की अंकतालिकाएं अब तक नहीं भेजी गई हैं। डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा से संबद्ध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:36 PM (IST)
        

एक विद्यालय पर संचालित होंगे दो आंगनबाड़ी केंद्र

मैनपुरी: बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग द्वारा आंगनबाड़ी केंद्रों पर वितरित किए जाने वाले पुष्टाहार को पंजीकृत बच्चों तक पहुंचाने के लिए शासन ने एक प्राथमिक विद्यालय पर दो से अधिक आंगनबाड़ी केंद्रों के संचालन पर रोक लगा दी है। क्योंकि दो से अधिक आंगनबाड़ी केंद्रों के संचालन के लिए प्राथमिक विद्यालयों में पर्याप्त स्थान नहीं है। बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार निदेशालय के निदेशक आनंद कुमार सिंह द्वारा ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:35 PM (IST)
        

शिरडी वाले बाबा मेरी बिगड़ी बना दे..

मैनपुरी, भोगांव: साईं भजन संध्या में प्रदेश स्तरीय कलाकारों ने शिरडी के साईंनाथ की महिमा का बखान कर पूरी रात श्रद्धालुओं को झूमने पर मजबूर कर दिया। कार्यक्रम में साईंबाबा के स्वरूपों की झांकी और अन्य प्रस्तुतियों ने श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध किया। प्रात:काल आरती और प्रसाद वितरण के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया। नगर के मुहल्ला कबीरगंज स्थित सोमेश्वरनाथ मंदिर में नवदुर्गा युवा समिति के तत्वावध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:30 PM (IST)
        

डोंगल में14 करोड़, फिर भी शौचालय अधूरे

मैनपुरी : मनरेगा के डोंगल में 14 करोड़ रुपया पड़े हैं, लेकिन उसके बाद भी लोहिया के सपनों से खिलवाड़ की जा रही है। लोहिया समग्र ग्राम्य विकास योजना में चयनित गांव में शौचालय नहीं बन पा रहे हैं। जिसका कारण खंड विकास अधिकारियों द्वारा धनराशि निर्गत ना करना बताया जा रहा है। 24 लोहिया गांव में 4500 शौचालय की धनराशि अभी भी डोंगल में उलझी है। लोहिया समग्र ग्राम्य विकास योजना में वर्ष 2013-14 में चयनित 24 ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:30 PM (IST)
        

खाली सीटों पर पुरुषों में नहीं दिखा उत्साह

मैनपुरी, भोगांव: बीटीसी की निजी कॉलेजों में खाली सीटों पर अपना स्थान पक्का करने के लिए पुरुष आवेदकों में फिलहाल जोश नजर नहीं आ रहा है। दूसरे दौर की काउंसिलिंग प्रक्रिया के अंतिम चरण में पहुंचने के साथ ही आवेदकों का जोश ठंडा पड़ता जा रहा है। ओबीसी एससी, पुरुष, कला के 43 आवेदकों ने डायट पर पहुंचकर काउंसिलिंग की औपचारिकताएं पूर्ण की और प्रक्रिया में एक कदम और आगे बढ़ा दिया। शनिवार को सामान्य पुरुष विज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:26 PM (IST)
        

मनचलों की आई शामत, महिला पुलिस ने दो दबोचे

मैनपुरी : अब महिला कॉलेजों के आसपास घूमने वाले मनचलों की शामत आ गई है। शुक्रवार को महिला पुलिस ने दो मनचलों को कॉलेज के सामने से धर दबोचा। दरअसल, महिलाओं से छेड़खानी की घटनाओं को रोकने के लिए महिला हेल्प लाइन चालू की गई। इसके अलावा महिला दस्ते को भी कॉलेजों के पास सतर्क किया गया। लेकिन लापरवाही के चलते पुलिस ने कोई ध्यान नहीं दिया। छेड़छाड़ से आजिज कॉलेज की छात्राओं ने महिला हेल्प लाइन पर ही ऑनलाइन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:23 PM (IST)
        

'जीवन में आत्मसात करें भगवान के आदर्श'

मैनपुरी, भोगांव: ज्ञान को अपने जीवन और चरित्र में समाहित कर व्यक्ति एक अच्छे समाज का निर्माण कर सकता है। भगवान कृष्ण की लीलाएं आज के भौतिकवादी परिवेश में समाज को एक अलग संदेश देती हैं और लोगों को इनसे प्रेरणा लेनी चाहिए। रासलीला में भगवान की लीलाओं को गंभीरता से लेकर व्यक्ति को इनसे सीख लेनी चाहिए। ये बात पुलिस अधीक्षक श्रीकांत सिंह ने नगर के जीटी रोड स्थित रेलवे क्रासिंग के समीप केएल कंपाउंड मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:17 PM (IST)
        

खेत पर गया छात्र लापता

मैनपुरी, करहल : क्षेत्र के ग्राम पैरार शाहपुर का मजरा सूरज पुर से यहां के निवासी भूरे उर्फ बृजेश का पुत्र शिवम (11) गुरुवार शाम को गायब हो गया। तमाम जगह तलाशने के बाद भी न मिलने पर परिवार के लोगों ने थाने में गुमशुदगी की सूचना दर्ज कराई है। बताया गया है शिवम दिहुली के एक आवासीय कॉलेज का छात्र है। दीपावली के अवकाश पर वह घर आया था। शुक्रवार को सांय के समय वह खेतों की तरफ गया फिर वापस नहीं आया।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:11 PM (IST)
        
(News from Mainpuri, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें