Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मैनपुरी

बोले मुलायम-अगड़ा बनेगा मैनपुरी

मैनपुरी: मैनपुरी से तीन बार दिल्ली पहुंचे सपा सुप्रीमो मैनपुरी पर मेहरबान दिखे। पहले विकास के लिए दिए पैसों का हिसाब गिनाया। इसके बाद जल्दी पिछड़ापन दूर करने का वादा किया। आखिर में चौथी जीत को ऐतिहासिक बनाने की अपील भी कर गए। गुरुवार को जनसभा में सपा मुखिया ने कहा कि आजमगढ़ और मैनपुरी सबसे पिछड़े जिले थे। आजमगढ़ का पिछड़ापन तो दूर हुआ मैनपुरी का पिछड़ापन भी जल्द दूर हो जाएगा। दो वर्ष के अंदर मैनपुरी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:44 PM (IST)
        

नमो के भाषण में तालियों का शोर

मैनपुरी: रात आठ बज रहे थे। नगर के क्रिश्चियन इंटर कॉलेज के मैदान में भीड़ बढ़ रही थी। लोग थ्रीडी पर भाषण देने के लिए भाजपा के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। 8 बजकर 5 मिनट पर मोदी स्क्रीन पर आए तो तालियों का शोर होने लगा। भारत माता की जय से उद्घोष शुरू हुआ। मोदी ने भाषण में युवाओं का पूरा ध्यान रखा। मोदी ने अभिवादन के बाद सबसे पहले निशाना लगाया राहुल गांध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:08 PM (IST)
        

मिड-डे मील में फर्जीवाड़ा, छह प्रधानाध्यापक निलंबित

मैनपुरी: बीएसए ने गुरुवार को खुद परिषदीय विद्यालयों की हकीकत देखी। उन्हें कहीं शिक्षक गायब मिले, तो कहीं विद्यार्थी नदारद थे। मिड-डे मील में फर्जीवाड़ा दिखाई दिया, तो छह प्रधानाध्यापकों के निलंबन का फरमान सुना दिया। साथ ही रिकवरी का नोटिस भी थमा दिया। बीएसए प्रदीप कुमार वर्मा के निरीक्षण में हर रोज शिक्षक व प्रधानाध्यापक निलंबन झेल रहे हैं। कार्रवाई से बेखौफ गुरुजी न तो विद्यालय में विद्यार्थियों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:45 PM (IST)
        

झोपड़ी में लगी आग में जिंदा जला बालक

मैनपुरी, बेवर: बुधवार रात झोपड़ी में अचानक आग लगने से बालक की जलकर मौत हो गई। पिता ने गांव के ही युवक के खिलाफ आग लगाने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। बेवर के गांव काजीहार निवासी धर्मवीर सिंह पल्लेदार हैं। बुधवार रात उनका सात वर्षीय पुत्र शैलेंद्र कुमार झोपड़ी के अंदर सो रहा था। पत्नी रेशमा व अन्य परिजन बाहर सो रहे थे। रात करीब 11.30 बजे पड़ोसियों ने झोपड़ी में आग की लपटें देखी। शोर सुनकर परिजन जाग गए।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:44 PM (IST)
        

भूल न जाना, मतदान करने जरूर आना

मैनपुरी: कुं. आरसी कन्या इंटर कॉलेज की एनएसएस इकाई और नेहरू युवा केंद्र युवा कल्याण विभाग की छात्र-छात्राओं ने गुरुवार को मतदाता जागरुकता रैली निकालकर मतदाताओं से मतदान करने की अपील की। छात्राओं ने मलिन बस्तियों में मतदाता चौपाल आयोजित कर नाटक और लोकगीत के माध्यम से वोट का महत्व बताया। आरसी कॉलेज की एनएसएस छात्राओं ने मुख्य मार्गो से मतदाता जागरुकता रैली निकालकर देवपुरा में चौपाल के रूप में परिव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:45 PM (IST)
        

कानपुर की क्राइम ब्रांच का करहल में छापा

मैनपुरी: कानपुर में हुई चांदी लूट की वारदात को अंजाम देने वाले अभियुक्तों की तलाश में आई कानपुर की क्राइम ब्रांच टीम ने करहल पुलिस के साथ नगला टांक और नगला सामंत में छापामार कार्रवाई की। इस दौरान चार युवकों को हिरासत में लिया गया है। भारी मात्रा में चांदी भी बरामद की गई है। हालांकि, पुलिस मामले को लेकर अधिकृत रूप से कुछ भी कहने के लिए तैयार नहीं है। बुधवार रात करीब 12 बजे कानपुर की क्राइम ब्रांच... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:38 PM (IST)
        

पांच वर्ष से बंद पड़ी हैं करहल चौराहे की फ्लड लाइटें

मैनपुरी : नगर के करहल बाइपास चौराहे पर लगी दो फ्लड लाइटें पांच वर्षो से खराब पड़ी हैं। प्रमुख चौराहे पर अंधेरा रहने से लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ता है। शिकायत के बाद भी लाइटें सही न होने से क्षेत्रीय लोगों में आक्रोश है। नगर के बाइपास करहल चौराहे पर लोगों की सुविधा के लिए लगभग छह वर्ष पूर्व विधायक निधि से तीन लाख रुपये की दो फ्लड लाइटें लगाई गई थीं। लाइटें लगने से चौराहा के आसपा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:37 PM (IST)
        

घर में घुसकर महिला को पीटा

मैनपुरी: एक महिला को घर में घुसकर नामजद दंपती ने मारपीट कर घायल कर दिया। शीतल नगर निवासी अनीता देवी पत्‍‌नी जसवंत ने थाना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि उनके घर में एक समारोह था, जिसमें उसने अपने पड़ोस के निवासी गौरव को आमंत्रित नहीं किया। इसी बात से नाराज होकर गौरव और उसकी पत्‍‌नी उसके घर में घुस आए और मारपीट कर घायल कर दिया। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:37 PM (IST)
        

पानी में डूबकर एक युवक की मौत, एक लापता

मैनपुरी: कुरावली क्षेत्र में काली नदी पर पुल निर्माण के कार्य में जुटे एक मजदूर की नदी में डूबकर मौत हो गई। वहीं पशु चराने गया युवक नहर में डूब गया। काफी तलाश के बाद भी उसका कोई पता नहीं चला। थाना कुरावली क्षेत्र में गांव अलूपुरा के पास काली नदी पर पुल निर्माण का कार्य चल रहा है। गाजियाबाद के इस्लाम नगर निवासी पाल सिंह भी उक्त पुल निर्माण के कार्य में जुटा हुआ था। बुधवार की शाम काम करते समय किसी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:37 PM (IST)
        

विकास को तरजीह दे रहे युवा वोटर

मैनपुरी, कुरावली: लोकसभा चुनाव में बाजी मारने के लिए हर राजनीतिक दल के नेता व कार्यकर्ता पूरा जोर लगाये हुए हैं। हालांकि सभी जानते हैं कि लोकतंत्र के इस महापर्व का रंग बिना युवाओं की सहभागिता से गाढ़ा नहीं हो पायेगा। ऐसे में जागरण ने भी युवा मतदाताओं को टटोलने की कोशिश की। इसमें एक ही बात उभरकर सामने आई कि विकास और बेरोजगारों को रोजगार। शकील अहमद का मानना है कि सभी राजनीतिक दल विकास को छोड़कर केवल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:37 PM (IST)
        

30 हजार को नहीं मिल पाई छात्रवृत्ति

मैनपुरी: इस बार विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति देने से हाथ सिकोड़ लिया गया है। दशमोत्तर पिछड़ा वर्ग के 15,108 छात्र-छात्राओं को ही छात्रवृत्ति मिल पाई है। अभी 29,892 विद्याथिर्यों को छात्रवृत्ति की दरकार है। विद्यार्थियों को शिक्षण कार्य में उनकी सहायता करने के उद्देश्य से भारत सरकार और राज्य सरकार संयुक्त रूप से छात्रवृत्ति देती है। पिछड़ वर्ग के दशमोत्तर के 46,830 हजार छात्र-छात्राओं ने वजीफा पा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:37 PM (IST)
        

रैलियों की भेंट चढ़ा अग्निशमन सुरक्षा सप्ताह

मैनपुरी :अग्निशमन सुरक्षा सप्ताह चुनावी सभाओं की भेंट चढ़ रहा है। वीआइपी डयूटी में अधिकांश कर्मियों के लगे होने के कारण विभाग के प्रस्तावित जागरुकता कार्यक्रम संचालित नहीं हो पा रहे हैं। अग्निशमन सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ 14 अप्रैल को किया जा चुका है। पहले दिन विभाग के कर्मचारियों ने शहीद फायर कर्मियों को श्रद्धांजलि देकर उनकी शहादत को नमन किया था। लोगों को आग से बचाव की जानकारियां देने के लिए व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:37 PM (IST)
        

गुरुजी, इस नेता के वोट मत देना

मैनपुरी: यूपी बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाओं में प्रश्नों के उत्तरों के अलावा हर रोज कुछ नया लिखा हुआ दिखाई देता है। एक परीक्षार्थी ने तो सभी प्रश्नों के सटीक उत्तर देने के बाद गुरुजी से मिन्नत की, कि वे देश के बेहतर भविष्य के लिए अपना वोट फला नेता को न दें। क्रिश्चियन इंटर कॉलेज में चल रहे उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन में उस समय परीक्षक अचानक हंस पड़े। जब एक उत्तर पुस्तिका में परीक्षार्थी ने लिखा कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:37 PM (IST)
        

एचटी लाइन में फॉल्ट से आग

मैनपुरी : नगर के 220 विद्युत पारेषण केंद्र से पावर हाउस विद्युत उप केंद्र को जाने वाली 33 केवी एचटी लाइन भोर के पहर में टूट गई। इससे आधे नगर में सात घंटे बिजली गुल रही। बिजली न होने से सुबह पानी के लिए लोग तरस गए। गुरुवार को नगर के पावर हाउस विद्युत उपकेंद्र को आने वाली 33 हजार की एचटी लाइन पर तड़के 3 बजे अचानक फॉल्ट होने से तार टूट गए। टूटे तार जमीन पर गिरने से पावर हाउस परिसर स्थित वर्कशॉप के आ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:37 PM (IST)
        

दीक्षा ने आइआइटी जैम की परीक्षा की उत्तीर्ण

मैनपुरी: प्रतिभा किसी परिचय की मोहताज नहीं होती है। नगर निवासी संजय सक्सेना की पुत्री दीक्षा सक्सेना ने आइआइटी जैम की परीक्षा उत्तीर्ण कर जनपद का नाम रोशन किया है। दीक्षा शुरू से ही प्रतिभाशाली रही है। हाईस्कूल व इंटरमीडिएट राजकीय कन्या इंटर कॉलेज से बेहतर अंक पाकर उत्तीर्ण किया था। वहीं चित्रगुप्त महाविद्यालय से बीएससी में भी दीक्षा ने सर्वश्रेष्ठ अंक प्राप्त किए थे। दीक्षा के आइआइटी जैम की परी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:37 PM (IST)
        

मतदान फीसद बढ़ाने को निकाली रैलियां

जागरण संवाददाता, मैनपुरी : मतदाताओं को जागरुक करने के लिए जहां टै्रफिक विभाग ने रोडवेज बसों में स्टीकर चिपकाए, वहीं शिक्षण संस्थानों ने रैलियां निकालकर मतदाताओं से 24 अप्रैल को वोट डालने की अपील की। मुहल्ला अवध नगर के डॉल्स डिलाइट स्कूल से आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने स्कूली बच्चों व स्थानीय महिलाओं के साथ रैली निकाली। हाथों में तख्तिया लेकर चल रहे स्कूली बच्चों ने मतदान करो, मतदान करो के नारे लगा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:31 PM (IST)
        

सड़क हादसों में दो घायल, सैफई रेफर

मैनपुरी: जनपद में अलग-अलग स्थानों पर हुए सड़क हादसों में एक मोपेड सवार और एक बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गया। दोनों को इलाज के लिए सैफई रेफर किया गया है। एलाऊ थाना क्षेत्र के गांव पर्वतपुर निवासी नरेश सिंह चौहान गुरुवार सुबह मोपेड द्वारा किशनी से अपने घर लौट रहे थे। जैसे ही मोपेड समान कटरा के निकट पहुंची। तभी पीछे से आई कार ने मोपेड में टक्कर मार दी, जिससे नरेश सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। मौक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:25 PM (IST)
        

लेनदेन के विवाद में मारी थी शिक्षक को गोली

मैनपुरी, किशनी: किशनी निवासी रिटायर्ड शिक्षक को लेनदेन के विवाद के चलते गोली मारकर घायल किया गया था। घटना की रिपोर्ट घायल के पुत्र ने दो नामजदों के विरुद्ध थाना किशनी में दर्ज कराई है। वहीं घायल शिक्षक का इलाज आगरा के एक चिकित्सालय में चल रहा है। थाना किशनी क्षेत्र के गांव बसैत निवासी रिटायर्ड निवासी कैलाश मिश्रा बुधवार को दोपहर अपने घर के बाहर बैठे हुए थे। तभी उन्हें गोली मारकर घायल कर दिया गया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:10 PM (IST)
        

सब एक ही ईश्वर की संतान

मैनपुरी, कुरावली: 68 वर्ष की उम्र में दोनों हाथों में भगवा ध्वजा लेकर आर्य समाज के निर्देशन में लोगों को सत्य के मार्ग का रास्ता दिखा रहे ओमध्वजा नंद के चेहरे पर आत्मविश्वास देखने को मिलता है। कस्बे में ओमध्वजानंद ने पैदल चलते हुए लोगों को वैदिक सत्य मार्ग के प्रति जागरूक किया। जनपद एटा के थाना निधौलीकलां के ग्राम नगला संत में सरदार सिंह के घर में पैदा हुए। ओमध्वजानंद ने कस्बा में वैदिक सत्य का प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 05:58 PM (IST)
        

कूलर में करंट से युवक की मौत

मैनपुरी, बरनाहल: कूलर में पानी डालते समय करंट लगने से युवक की मौत हो गई। बरनाहल क्षेत्र के गांव लाखनमऊ निवासी मुकेश कुमार (25) बुधवार दोपहर अपने घर में रखे कूलर में पानी डाल रहा था। तभी कूलर में आ रहे करंट की चपेट में आकर उसकी हालत बिगड़ गई। मौके पर मौजूद परिजन उसे अस्पताल ले जा रहे थे। तभी रास्ते में मुकेश मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 05:55 PM (IST)
        
(News from Mainpuri, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »