मैनपुरी

  • फोरम ने दिया बीमा कंपनी को भुगतान का आदेश

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:54 PM (IST)

    मैनपुरी : जीवन बीमा पॉलिसी होने के बाद भी मृत्यु दावे पर बीमा कंपनी ने भुगतान नहीं किया तो उपभोक्ता फोरम ने बीमा कंपनी को बीमा की राशि का भुगतान किए जाने का आदेश दिया है। नगर के मुहल्ला पुरोहिताना निवासी सीता पत्नी दीपेंद्र कुमार ने अपने अधिवक्ता संजीव कुमार प्रजापति के माध्यम से उपभोक्ता फोरम में परिवाद दायर करते हुए बताया कि उनकी मां कुसुमलता ने डाफिन टच नेटवर्क लिमिटेड हरियाणा के माध्यम से ने... और पढ़ें »

  • प्राचार्य का चार्ज संभालकर कुछ गलत नहीं किया: अनिल

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:57 PM (IST)

    मैनपुरी: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष अनिल यादव ने चित्रगुप्त महाविद्यालय के प्राचार्य का पद ग्रहण करने को लेकर उपजे विवाद पर गुरुवार को कहा कि प्राचार्य के अपने मूल पद पर कार्य ग्रहण कर कोई विधि विरुद्ध कार्य नहीं किया है। अनिल यादव चित्रगुप्त महाविद्यालय के प्राचार्य थे। अप्रैल 2013 में वह उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग के अध्यक्ष बने, तो महाविद्यालय से अवकाश लेकर अध्यक्ष का पदभार ... और पढ़ें »

  • चालक-क्लीनर को बंधक बना ट्रक लूटा

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:54 PM (IST)

    दन्नाहार(मैनपुरी): बुधवार रात बोलेरो सवार लुटेरों ने ड्राइवर और क्लीनर को बंधक बनाकर ट्रक लूट लिया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों को थाने ले आई। मगर, लूट का मुकदमा दर्ज करने के बजाए दरोगा ने चोरी की तहरीर लिखवाई। मुकदमा दर्ज कर ड्राइवर और क्लीनर को चलता कर दिया। आगरा के फतेहपुर सीकरी निवासी ट्रक चालक मनीष कुमार गुजरात थानगढ़ से अपने ट्रक में पांच लाख रुपये कीमत का सेनेटरी का सामान ला... और पढ़ें »

  • पूरा गांव निकला बिजली चोर, जांच टीम से अभद्रता

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:53 PM (IST)

    मैनपुरी, घिरोर: घिरोर क्षेत्र के गांव कोसोन में बड़े पैमाने पर बिजली चोरी हो रही थी। गांव में केवल चार कनेक्शन थे, लेकिन यहां लगे 16 ट्रांसफारमर से पूरा गांव बिजली जला रहा था। बिजली विभाग की टीम ने गुरुवार को घिरोर पुलिस के साथ चे¨कग की। कटिया उतारने पर पुलिस के सामने ही दबंग ग्रामीणों ने टीम से अभद्रता शुरू कर उनकी गाड़ी घेर ली। इसके बाद मौके पर कई थानों की पुलिस और पीएसी के साथ टीम ने घर-घर चे¨क... और पढ़ें »

  • 135 आदर्श विद्यालय बनेंगे नजीर

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:44 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, मैनपुरी: परिषदीय स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था सुधारने की कवायद शुरू हो गई है। जिले में 135 विद्यालयों को आदर्श बनाया जाएगा। इनमें न केवल शिक्षा की गुणवत्ता बेहतर होगी, बल्कि हर व्यवस्था चाक-चौबंद होगी। प्रत्येक विकास खंड में 10 प्राथमिक और पांच उच्च प्राथमिक विद्यालयों का आदर्श विद्यालय के रूप में चयन किया जाएगा। ये व्यवस्था जुलाई से शुरू होगी। जिले के नौ विकास खंडों में 2160 ... और पढ़ें »

  • माननीयों के 'दस्तखत' को ठहरा है पानी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:34 PM (IST)

    मैनपुरी: जनता पानी को परेशान है। सरकार राहत देने को तैयार है, मगर सियासत के जिले के माननीय व्यस्त हैं। उनके एक दस्तखत के लिए 1300 हैंडपंपों का पानी ठहरा हुआ है। इन हैंडपंप के री-बोर कराने के लिए जल निगम कई बार विधायकों को पत्र भेज चुका है, मगर कोई सुनने को ही तैयार नहीं। सूखे से जूझते उप्र के जिलों में मैनपुरी भी शामिल हैं। सरकार ने इसे सूखाग्रस्त घोषित करते हुए राहत की घोषणा की थी। पेयजल संक... और पढ़ें »

  • शहर की सूरत देखने निकले डीएम फंसे जाम में

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:25 PM (IST)

    मैनपुरी : शहर की सूरत संवारने को जिलाधिकारी लोकेश एम गुरुवार की दोपहर शहर की सड़कों पर निकल पड़े। इस दौरान वे जहां से गुजरे, अतिक्रमणकारियों की मनमानी खुलकर दिखाई दी। डग्गामार वाहनों का ईशन नदी पुल तिराहे पर पूरी तरह कब्जा दिखा। ट्रैफिक अव्यवस्था के चलते उनकी गाड़ी खुद जाम में फंसे गई। शहर के निरीक्षण पर निकले जिलाधिकारी को करहल रोड पर खुद अव्यवस्था का सामना करना पड़ा। काफी देर तक उनकी सरकारी गाड़ी... और पढ़ें »

  • भाजपाइयों ने गांव-गांव बताई केंद्र की उपलब्धियां

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:16 PM (IST)

    मैनपुरी: केंद्र सरकार के दो साल पूरे होने पर गुरुवार को भाजपाइयों ने गांव-गांव विकास पर्व मनाया। गांवों में चौपाल लगाकर लोगों को केंद्र सरकार की उपलब्धियां बताईं। वहीं सपा सरकार की मुखालफत की। सदर विधानसभा क्षेत्र में पूर्व विधायक अशोक चौहान के नेतृत्व में बटरौली और जगरूपपुर गांव में चौपाल लगाई गई। चौहान ने कहा कि केंद्र सरकार ने अपने दो साल के कार्यकाल में सुकन्या योजना, जनधन योजना के साथ ही ... और पढ़ें »

  • शॉर्ट सर्किट से उठी ¨चगारी, धू-धूकर जला जेनरेटर

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:01 PM (IST)

    मैनपुरी : शॉर्ट सर्किट की वजह से भारतीय स्टेट बैंक के जेनरेटर में आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए बैंक कर्मचारियों ने जमकर मशक्कत की। सूचना पर दमकल ने धधकती आग को बुझाया। स्टेशन रोड स्थित भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा परिसर में रोज की तरह गुरुवार को भी काम चल रहा था। तभी अचानक बैंक के बाहर खुले में रखे जेनरेटर से धुआं उठने लगा। धुआं उठता देख बाहर बैठे साइकिल स्टैंड कर्मचारी ने बैंक प्रबंधतं... और पढ़ें »

  • मंडी की कहानी, न बिजली न पानी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:53 PM (IST)

    मैनपुरी : नवीन मंडी का हाल बेहाल है। न बिजली की यहां व्यवस्था है और न ही पीने के पानी के प्रबंध हैं। व्यापारियों से लेकर पल्लेदार और कास्तकार से लेकर कर्मचारी तक सभी परेशान हैं। मंडी प्रशासन द्वारा सुविधाएं न कराए जाने से परेशान व्यापारियों ने अब जिलाधिकारी से गुहार लगाई है। गुरुवार की दोपहर फूडग्रेन कमीशन एजेंट एसोसिएशन के नेतृत्व में व्यापारियों की बैठक मंडी परिसर में हुई। बैठक में व्यापारिय... और पढ़ें »

  • लोनिवि मंत्री आज करेंगे जिला योजना की समीक्षा

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:45 PM (IST)

    मैनपुरी : जिला योजना की बैठक में योजनाओं की समीक्षा करने के लिए लोक निर्माण मंत्री शिवपाल ¨सह यादव शुक्रवार को मैनपुरी आ रहे हैं। उनके प्रस्तावित कार्यक्रम को देखते हुए प्रशासन कार्यक्रम स्थल तक की व्यवस्थाओं को दिनभर चौकस करने में लगा रहा। लोक निर्माण मंत्री शिवपाल ¨सह यादव शुक्रवार को क्षेत्रीय ग्राम्य विकास संस्थान सभागार में जिला योजना की बैठक में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। वे यहां कई व... और पढ़ें »

  • लेखाधिकारी से बदसलूकी करने पर लिपिक निलंबित

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:32 PM (IST)

    मैनपुरी : नवनियुक्त शिक्षकों की वेतन पत्रावली दबाए रखने और लेखाधिकारी से बदसलूकी करने वाले बीएसए कार्यालय के लिपिक सुभाष यादव को प्रभारी जिला बेसिक शिक्षाधिकारी भारती शाक्य ने निलंबित कर दिया है। शिक्षामित्र से समायोजित हुए शिक्षक के वेतन की पत्रावली अलमारी में बंद रखने, 72 हजार और 29 हजार शिक्षकों वालों भर्ती में दो शिक्षकों की वेतन पत्रावली कार्यालय में उपलब्ध नहीं होने पर जब लेखाधिकारी शीलेंद्... और पढ़ें »

  • उमस ने तड़पाया, बिजली ने रुलाया

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:27 PM (IST)

    मैनपुरी: गुरुवार को उमस भरी गर्मी में दिनभर बिजली कटौती के झटके जनता ने झेले। दिन में 12 घंटे में केवल दो घंटे ही बिजली मिली। बार-बार बिजली कटौती से लोग गर्मी में बेहाल रहे। बिजली की अघोषित कटौती से उमस भरी गर्मी में लोग पानी के लिए भी तरस गए। लोगों को सार्वजनिक हैंडपंप पर पानी के लिए लाइनें लगानी पड़ी। गुरुवार की सुबह छह बजे से ही बिजली व्यवस्था चरमरा गई। कभी पांच मिनट तो कभी दस मिनट आकर बिजली... और पढ़ें »

  • बसंतपुर में बदमाशों का धावा, अंधाधुंध फाय¨रग

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:23 PM (IST)

    मैनपुरी, कुसमरा : गुरुवार दोपहर चौकी क्षेत्र के गांव बसंतपुर के दर्जन भर से ज्यादा ग्रामीण पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे। राजीव कुमार पुत्र महेश ¨सह ने बताया कि 25 मई की रात लगभग 10 बजे आधा दर्जन बदमाशों ने हथियारों से लैस होकर गांव में धावा बोला था। डकैती के उद्देश्य से पहले तो बदमाशों ने घर पर चढ़ाई कर दी। लेकिन, बाद में आहट मिलने पर डरे बदमाशों ने दहशत बनाने के लिए अंधाधुंध फाय¨रग करना शुरू कर ... और पढ़ें »

  • पैरालीगल वॉ¨लटियर्स स्थानीय स्तर पर सुलझाएं मामले

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:19 PM (IST)

    मैनपुरी: राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश पर नियुक्त पैरालीगल वॉ¨लटियर्स को टीईपी सेंटर के सभागार में प्रशिक्षण दिया गया। उन्हें कानून की धाराओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई और कहा गया कि पैरालीगल वॉ¨लटियर्स स्थानीय स्तर पर ही मामलों को सुलझाएं। गुरुवार को प्रशिक्षण में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं सिविल जज जनार्दन प्रसाद यादव ने कहा कि जनपद में 125 पैरालीगल वॉ¨लटियर्स की... और पढ़ें »

  • बच्चों ने सीखा टेंट लगाना

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:06 PM (IST)

    मैनपुरी : अमन इंटरनेशनल स्कूल में चल रहे समर कैंप में दूसरे दिन स्काउट गाइड शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें बच्चों ने टेंट लगाना, गांठें बांधने का प्रशिक्षण लिया। बच्चों की बास्केटबाल और बैड¨मटन प्रतियोगिताएं भी हुई। प्रबंधक सुमन चौहान ने कहा कि समर कैंप के माध्यम से बच्चों में नई स्फूíत का संचार होता है। निदेशक नितिन चौहान ने कहा कि स्काउट शिविर अनुशासन का पाठ पढ़ाते हैं। शिविर में बच्चों ने ... और पढ़ें »

  • सड़क हादसों में दो की मौत, दो दर्जन घायल

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:00 PM (IST)

    मैनपुरी : कोतवाली क्षेत्र में अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत हो गई। वहीं कुरावली में ट्रक से कुचलकर महिला की मौत हो गई। इधर दन्नाहार क्षेत्र में ट्रक व प्राइवेट बस की आमने-सामने की भिड़ंत में महिला कांस्टेबल सहित दो दर्जन यात्री घायल हो गए। किशनी के गांव पृथ्वीपुर निवासी अश्वनी कुमार 22 मई को सुबह 4.30 बजे बाइक से भाई जितेंद्र ¨सह के साथ खरपरी के पास जा रहे थे। तभी किसी वाहन ने ट... और पढ़ें »

  • प्रधान ने हटवाई राशन की दुकान, गुस्साए ग्रामीण

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 05:53 PM (IST)

    मैनपुरी : प्रधान के दबाव में स्थानांतरित की गई राशन की दुकान को पुराने स्थान पर लाने के लिए कलक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर नारेबाजी की। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर समस्या का समाधान कराने की मांग की है। कुरावली ब्लॉक की ग्राम पंचायत गंगा-जमुनी के दो दर्जन से ज्यादा ग्रामीण गुरुवार को कलक्ट्रेट पहुंचे। ग्रामीणों ने बताया कि उनके यहां गीता देवी पत्नी कमलेश निवासी खिर... और पढ़ें »

  • महिला से सामूहिक दुष्कर्म

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 05:46 PM (IST)

    मैनपुरी : घर में सो रही महिला केसाथ पड़ोस में रह रहे दबंगों ने दुष्कर्म किया। पीड़िता ने रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए थाने में तहरीर दी तो पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया। अब पीड़ित महिला के परिजनों ने पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र भेजकर रिपोर्ट दर्ज कराने की गुहार लगाई है। थाना कुर्रा के गांव विर¨सहपुर निवासी पीड़ित महिला ने बताया कि 23 मई की रात वह विधवा ननद के साथ घर में सो रही थी। तभी पड़ोसी दबंग दो य... और पढ़ें »

  • तालाब को जिंदा करने युवाओं ने थामी कुदाल

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 05:39 PM (IST)

    मैनपुरी, बेवर: सूख रहे तालाब की कोख पानी से लबालब करने को जोशीले युवाओं ने भी हाथ आगे बढ़ा दिए। बेवर विकास खंड के गांव मझोला में दशकों पुराने तालाब में पानी भरवाने को युवाओं ने कुदाल थाम ली। नहर से नाली बनाकर पानी लाने की कोशिश शुरू की तो तालाब की गहराई कराने को खोदाई की। दिनभर तालाब से जलमंजनी साफ करते रहे। मझोला गांव का तालाब काफी पुराना है। यहां दस बीघा में बड़ा तालाब था। गांव के बुजुर्ग बता... और पढ़ें »

(News from Mainpuri, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें