1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मैनपुरी

धन स्वीकृत के बाद भी नहीं सही हुआ नलकूप

मैनपुरी : नगर के मुहल्ला बंशीगौहरा स्थित नगर पालिका परिषद का नलकूप तीन वषरें से खराब पड़ा है। नलकूप के रीबोर को 8 लाख रुपये स्वीकृत होने के बाद भी सही नहीं किया गया है। जिससे अंबेडकर पार्क की टंकी से पानी की आपूर्ति कम होने से मुहल्ला छपट्टी के लोगों को आपूर्ति के समय पूरा पानी नहीं मिल पा रहा है। नगर पालिका परिषद क्षेत्र के वार्ड 2 मुहल्ला छपट्टी को पेय जलापूर्ति करने वाली अंबेडकर पार्क स्थित पा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:16 PM (IST)
        

शिक्षिका की बरामदगी को एसटीएफ का सहारा

मैनपुरी : नौ दिन से अपहृत शिक्षिका का मामला पुलिस के लिए सिरदर्द बन गया है। पुलिस लगातार हाथ पैर मार रही है लेकिन अभी तक शिक्षिका के बारे में कोई सुराग नहीं लग सके हैं। रविवार को मैनपुरी पुलिस के अलावा आगरा और फीरोजाबाद की एसटीएफ को भी इस मामले में लगाया गया। नगर के यादव नगर निवासी कश्मीर सिंह की पुत्री सुमन एक विद्यालय में शिक्षिका हैं। 16 मई को स्कूल से लौटते समय वह गायब हो गई थीं। परिजनों ने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:14 PM (IST)
        

आसमान से बरसी आग, हवा से शोले

मैनपुरी : गर्मी का प्रकोप अब बदन झुलसाने लगा है। रविवार को पारा 44 डिग्री सेल्सियस को छू गया। आसमान से आग बरसी और हवा से शोले। उमस भरी गर्मी से दिन भर लोग बेहाल रहे। रविवार को गर्मी से हर कोई बेहाल दिखा। 44 डिग्री सेल्सियस तापमान पर लू के थपेड़ों से राहगीरों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा। तेज धूप से बचने के लिए सड़क पर चलने वाले लोग छाता, स्कार्फ और ग्लव्स से शरीर को राहत देते दिखे। गर्मी क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:10 PM (IST)
        

अब भीड़ के बीच भी होंगे पुलिस कर्मी

मैनपुरी : समाज विरोधी हर प्रकार की गतिविधियों पर अब पुलिस की नजर होगी। भीड़ भाड़ के बीच सादा वर्दी में पुलिस कर्मी लोगों की हर हरकत पर चोरी छिपे नजर रखेंगे। नवागत पुलिस अधीक्षक उदय शंकर जायसवाल का कहना है कि पुलिस को ज्यादा सक्रिय बनाया जाएगा। नई पहल की जाएगी कि एलआइयू के लोगों को सादी वर्दी में भीड़ के बीच तैनात किया जाएगा। यह भी प्रयास किए जाएंगे कि पुलिस कर्मी हर हरकत पर नजर रखें। अक्सर अराजकतत्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:09 PM (IST)
        

अब पुलिस कर्मियों की भी होगी मसाज

मैनपुरी : अगर सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही जिले के पुलिस कर्मी भी अपनी मसाज कराकर बीमारियों का इलाज कराते दिखेंगे। रविवार को पुलिस लाइन में उपचार के लिए लाई गई मशीन का डेमो दिया गया। पुलिस लाइन के चिकित्सा कक्ष में एक कंपनी द्वारा सेराजिम नामक मशीन का प्रदर्शन किया गया। कंपनी के प्रतिनिधि के तौर पर प्रशिक्षक बनकर आए जयवीर ने बताया कि यह एक थर्मल मसाजर है। इस मशीन से एफआइआर (फार इंफ्रारेड रेज) निकलत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:05 PM (IST)
        

मनरेगा में धांधली के सुबूत तलाश लौटी सीबीआइ

मैनपुरी: मनरेगा में धांधली के सुबूत तलाश कर भले ही सीबीआइ की टीम वापस लौट गई है, लेकिन दो दर्जन से अधिक अधिकारी, कर्मचारी और ब्लॉक प्रमुख जांच के घेरे में हैं। सीडीओ और बीडीओ के अलावा मनरेगा के कार्यो की ऑडिट करने वालों पर भी जांच की आंच आना तय माना जा रहा है। मनरेगा योजना से कराए गए वर्ष 2007 से 2010 तक के विकास कार्यो पर खर्च की गई धनराशि पर नजर डालें, तो इस अवधि में सबसे अधिक विकास खंड बेवर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:03 PM (IST)
        

गुमराह करने वाले एसओ कुर्रा पर होगी कार्रवाई

मैनपुरी: मां-बेटी के साथ दुष्कर्म और मौत के मामले ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर दिए हैं। मां-बेटी के गायब होने की तहरीर मिलने के बाद भी गुमशुदगी न दर्ज कर उच्चाधिकारियों को एसओ कुर्रा ने गुमराह किया। जांच में सामने आया कि मां-बेटी के जहर खाकर अचेत हालत में मिलने के बाद आनन-फानन में गुमशुदगी दर्ज की गई। एसपी ने मामले की जांच कराई तो एसओ की लापरवाही सामने आई। एसओ के खिलाफ फाइल तैयार कर शासन क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:02 PM (IST)
        

दबंगों की दहशत से गांव से पलायन

मैनपुरी : प्रधान परिवार की दबंगई से भयभीत परिवार के गांव से पलायन करने के बाद मामला गर्मा गया है। छिपते-छिपाते पुलिस अधीक्षक से मिलने पहुंचे पीड़ित परिवार की महिलाओं ने बेवर पुलिस पर दबंगों की मदद करने का आरोप लगाया है। इस पर एसपी ने तत्काल नामजदों को गिरफ्तार किए जाने के निर्देश थाना प्रभारी को दिए हैं। मामला बेवर थाना क्षेत्र के गांव बरा का है। यहां सतीश चंद्र की पत्‍‌नी रामदुलारी ग्राम प्रधान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:01 PM (IST)
        

यहां तो प्यास पर पड़ा सूखा

मैनपुरी : जल संरक्षण के लिए लाखों रुपया पानी की तरह बहाया जा रहा है। मगर, नगर में तो प्यास पर ही सूखा पड़ गया है। शासन ने प्रत्येक ब्लॉक क्षेत्र में 50-50 हैंडपंपों को री-बोर कराने के निर्देश दिए थे। मगर, हाल देखिए। जिला मुख्यालय पर ही पीने के पानी को हाहाकार मचा है। गर्मियों में पेयजल की समस्या न गहराए। इसके लिए शासन ने प्रत्येक ब्लॉक क्षेत्र में 50-50 हैंडपंपों को रीबोर कराकर शुद्ध पानी के इंतज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:56 PM (IST)
        

अंधेरी गलियों में कूड़े के ढेर

मैनपुरी : नगर पालिका परिषद क्षेत्र के मुहल्ला गोला बाजार में सफाई कर्मचारियों की मनमानी के चलते गलियों कूड़े के ढेर लगे हैं। नालियां कीचड़ से पटी हैं। गलियों में रात को रोशनी के लिए लगी अधिकांश लाइटें खराब हैं। जिनकी शिकायतों के बाद भी सुनवाई न होने के लिए लोगों ने नगर पालिका को जिम्मेदार बताया है। नगर पालिका परिषद के वार्ड 15 गोला बाजार में नियमित सफाई कार्य न होने से नालियों में जगह-जगह कूड़ा कचर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:52 PM (IST)
        

सड़क हादसे में दंपति घायल, पुत्र की मौत

मैनपुरी, करहल : क्षेत्र के गांव अंबरपुर निवासी दिलीप पत्‍‌नी नीरज देवी व पुत्र सचिन के साथ थाना कुर्रा के गांव देवपुरा में तीन दिन पहले अपने साले की शादी में गए थे। रविवार सुबह 7 बजे दिलीप ससुराल से गांव अंबरपुर के लिए मोटरसाइकिल से वापस आ रहे थे। जब वह करहल-घिरोर मार्ग पर गांव नगला दानी के सामने पहुंचे। तभी सामने से आ रहे पत्थर की गिट्टी से भरे डंपर ने मोटरसाइकिल में टक्कर मार दी। हादसे में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:35 PM (IST)
        

विकास की पगडंडी पर चल रहे तेजू

मैनपुरी: तेज प्रताप यादव 251 दिन पहले जिले के सांसद बने थे। सूबे में उनकी समाजवादी पार्टी की सरकार है और वह खुद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के भतीजे हैं। ऐसे में सांसद बनने के बाद लोगों की उनसे तमाम अपेक्षाएं हैं। जनपदवासियों की आंखों में विकास के सपने तो पल ही रहे हैं, बेरोजगार हाथों को भी काम की दरकार है। अपने एक साल के कार्यकाल को सांसद कितना सफल मानते हैं, इस पर जागरण ने उनसे बातचीत की। प्रस्तुत ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:29 PM (IST)
        

करोड़ों रुपये खर्च, फिर भी बिजली व्यवस्था बे-पटरी

मैनपुरी : जिले की विद्युत व्यवस्था सुधारने के लिए सरकार ने करोड़ों रुपये बहा दिए फिर भी व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ है। गर्मी में बिजली की मांग के साथ हो रही ओवर लोडिंग ने बिजली की चाल ही बिगाड़ दी है। कभी भूमिगत केबिल में फॉल्ट तो कभी जबाव देती उपकेंद्रों की मशीनों से घंटो ठप रहती बिजली इन दिनों लोगों को खूब रुला रही है। दिन-रात में 8 से 10 घंटे की कटौती नगर पालिका परिषद की जलापूर्ति भी गड़बड़ा रही ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:24 PM (IST)
        

कनवर्जन कॉस्ट नहीं मिली तो नहीं बनवाएंगे भोजन

मैनपुरी परिषदीय विद्यालयों में छुट्टियों के दिनों में मिड डे मील बनाने को लेकर शिक्षक संघ एकजुट हैं। वे आठ महीने से नहीं आ रही कनवर्जन कॉस्ट की मांग कर रहे हैं। जब तक पुरानी कनवर्जन कॉस्ट नहीं आती है संगठनों ने मिड डे मील का विरोध करने का निर्णय लिया है। हालांकि सोमवार को प्राथमिक शिक्षक संघ का एक प्रतिनिधि मंडल जिलाधिकारी से मिलकर कनवर्जन कॉस्ट दिलाने की गुहार भी लगाएगा। शासन ने इस बार गर्मियो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:18 PM (IST)
        

प्रदेश की कानून व्यवस्था चौपट

मैनपुरी: प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गई है। लूट, हत्या, अपहरण और दुष्कर्म की घटनाओं का बोलबाला है। केंद्र में भाजपा ने भ्रष्टाचार मुक्त और विकास युक्त सरकार देकर देश को तरक्की के मार्ग पर ले जाने का काम किया है। उक्त विचार भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री दया शंकर सिंह ने रविवार को मथुरा में होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली की तैयारियों की समीक्षा के दौरान व्यक्त किए।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:11 PM (IST)
        

योग के तौर तरीकों को सीखेगें एनसीसी कैडेट

मैनपुरी, भोगांव: संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाने का फरमान जारी किया गया है। योग दिवस को लेकर भारत सरकार द्वारा सभी विभागों को विशेष तैयारियां करने के निर्देश जारी किए जा रहे हैं। वर्तमान में विभिन्न इंटर कॉलेजों व महाविद्यालयों में एनसीसी का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे कैडेट को योग की बारीकियों से अवगत कराने का निर्णय केंद्र सरकार के आयुष मंत्रालय ने लिया है। 25 म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:07 PM (IST)
        

शराब पीने से टोका तो तोड़ डाली दुकान

मैनपुरी : शराब पीने से मना करने पर दर्जनभर शराबियों ने एक दुकान में घुसकर पहले तो तोड़फोड़ की और बाद में दुकानदार को घायल कर नकदी और मोबाइल लूटकर फरार हो गए। थाना कोतवाली क्षेत्र के गांव भोजपुरा निवासी रामबख्श सिंह (55) पुत्र नाथूराम दीवानी मोड़ पर पुल के पास खोखा में जनरल स्टोर की दुकान का संचालन करते हैं। रविवार की दोपहर लगभग एक बजे वह दुकान पर बैठे थे। इसी बीच दर्जनभर युवक वहां आए और दुकान के स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:06 PM (IST)
        

बुद्ध के ज्ञान से प्रकाशित हो रहा विश्व

मैनपुरी, भोगांव: भगवान बुद्ध के जीवन का अलोकिक प्रकाश आज भी इस धर्म को मानने वालों के साथ-साथ समूचे विश्व समुदाय को ज्ञान की रोशनी प्रदान कर रहा है। इंसानियत और आपसी प्यार की शिक्षा देकर महान धर्म की शुरुआत करने वाले कर्मयोगी भगवान बुद्ध का व्यक्तित्व सभी के लिए अनुकरणीय है। उक्त विचार बौद्ध भिक्षु डॉ. धम्मपाल थैरो ने नगर के मुहल्ला गड्ढा में चल रही 7 दिवसीय बौद्ध कथा के समापन अवसर पर व्यक्त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:02 PM (IST)
        

पूर्व फौजी ने की स्टेशन पर फायरिंग, भगदड़

मैनपुरी : नशे में धुत सेवानिवृत्त फौजी ने अपनी लाइसेंसी पिस्टल से रेलवे स्टेशन पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। रात के अंधेरे में फायरिंग से सवारियों में भगदड़ मच गई। मौके पर मौजूद जीआरपी ने घेराबंदी कर आरोपी को दबोच लिया। शनिवार की रात मैनपुरी रेलवे स्टेशन पर कालिंदी एक्सप्रेस ट्रेन के आने के समय स्टेशन पर सवारियों की भारी भीड़ जमा थी। जैसे ही कालिंदी एक्सप्रेस आकर रुकी, तभी रात लगभग 10:30 बजे एक व्यक्त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:02 PM (IST)
        

हर हरकत पर होगी पुलिस की नजर

मैनपुरी : नगर की सीमा के अंदर हर आने-जाने वालों पर अब पुलिस की पैनी नजर होगी। 13 सीसीटीवी कैमरे चौबीसों घंटे नगर की निगरानी करेंगे। कोई चूक न हो, इसके लिए पुलिस अधीक्षक खुद वीडियो फुटेज की मॉनीट¨रग करेंगे। अपराध और अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए बनाए गए एक्शन प्लान को पुलिस ने जमीन पर उतारा है। नगर की सुरक्षा के लिए 13 सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं। भांवत चौराहा, ईशन नदी तिराहा, घंटाघर चौराहा, ता... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:56 PM (IST)
        
(News from Mainpuri, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें