Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 17,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मैनपुरी

घात लगाकर राजमिस्त्री की हत्या, भतीजा घायल

जागरण संवाददाता, मैनपुरी: दन्नाहार थाना क्षेत्र के गांव औडन्य मंडल के पास मंगलवार रात एक राजमिस्त्री की घात लगाए लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी। जबकि उसके साथ जा रहे भतीजे को गोली मार दी। घायल भतीजे का जिला अस्पताल में उपचार किया गया। दन्नाहार थाना क्षेत्र के गांव नगला कोडर निवासी रामनरेश (45) राजमिस्त्री थे। गांव निवासी उनका भतीजा सुरेंद्र भी राजमिस्त्री है। मंगलवार को रामनरेश अपने भतीजे सु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:56 PM (IST)
        

बिना 'महावत' बिखर गए हाथी के वोट

मैनपुरी: 'महावत' मैदान में नहीं था, सो हाथी का वोट बिखर गया। सपा और भाजपा बसपा के कैडर वोट पर नजरें गड़ाए थे। दोनों ने ही इन्हें अपने पाले में करने के लिए गोटियां बिछाईं। मगर बाद में भाजपा के मुकाबले बसपाई वोट बैंक सपा के पाले में ज्यादा चला गया। यह बसपा के लिए और बड़ी खतरे की घंटी है, क्योंकि बसपा किसी भी हालत में सपा के पाले में अपने वोट को नहीं देखना चाहती। मैनपुरी संसदीय क्षेत्र में करीब ढाई ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:15 PM (IST)
        

भोगांव में फिर साइकल 'पंचर'

मैनपुरी : तीन लालबत्ती और विस सीट पर सालों से कब्जा। मगर भोगांव में इस बार भी सपा को शिकस्त मिली। छह माह बाद हुए चुनाव में हार का अंतर 1140 से बढ़कर 6 हजार का आंकड़ा पार कर गया। माना जा रहा है कि मतदाताओं ने इस बार फिर सपा को छोड़ जातीय समीकरणों को तवज्जो दी। दरअसल, भोगांव विधानसभा में लोधी और शाक्य मतदाता सबसे अधिक है। लोधी करीब 45 हजार और शाक्य करीब 40 हजार है। इसके अलावा यादव मतदाताओं की संख्या... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:14 PM (IST)
        

सपा को जनता ने सराहा

मैनपुरी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर राम गोपाल यादव ने मंगलवार को कहा कि उपचुनाव में मिली जीत मतदाताओं की देन है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा तोड़ने की राजनीति करती है। सपा प्रत्याशी तेज प्रताप यादव के चुनाव में विजयी घोषित होने के बाद मतगणना स्थल पहुंचे प्रोफेसर यादव ने कहा कि यह चुनाव विकास का चुनाव है, न कि खोखले वादों का। सपा ने जो विकास कार्य कराए हैं, उन्हें जनता ने सराह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:13 PM (IST)
        

कर्मचारियों की लापरवाही से रुला रही बिजली

मैनपुरी: नगर के कई क्षेत्रों में जर्जर विद्युत लाइनों पर ओवर लोडिंग से फॉल्ट होने पर गुल होती बिजली से नगरवासी तंग हो गए हैं। फॉल्ट के नाम पर 3 से 4 घंटे की नगर में की जा रही बिजली कटौती लोगों को खूब रुला रही है। अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही के चलते नगर में लगातार हो रही दिन-रात की बिजली कटौती में कमी नहीं आ रही है। जब भी कहीं लाइन पर फॉल्ट होने से क्षेत्र की बिजली जाती है तो फॉल्ट की ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:45 PM (IST)
        

स्काउट-गाइड बनाता है अनुशासित

मैनपुरी, बिछवां:स्काउट-गाइड का नियम छात्रा को विश्वसनीय व अनुशासित बनाता है। ये बात मंगलवार को भक्त वत्सल इंटर कॉलेज में चल रहे स्काउट-गाइड कैंप के समापन के दौरान प्रधानाचार्य भानु सिंह ने कही। कॉलेज में चल रही पांच दिवसीय स्काउट गाइड कैंप का मंगलवार को समापन हुआ। दो दर्जन से अधिक, छात्र-छात्राओं ने कैंप लगाए। गुलदस्ते और रंगोली सजाई गईं। छात्राओं ने लकड़ियों का झूला व पुल बनाया। इस दौरान रंगारं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:36 PM (IST)
        

शहर से कस्बों तक छाया तेजू की जीत का खुमार

मैनपुरी : नव निर्वाचित सपा सांसद तेज प्रताप यादव की जीत का जश्न कस्बों में भी जमकर मना। सपा समर्थकों ने जगह-जगह पर आतिशबाजी चलाई और मिठाइयां बांटकर एक-दूसरे को बधाई दी। सपा नेता राजेश मसीह, सरदार सतनाम सिंह और ऋषि अरोरा ने जोरदार तरीके से तेज प्रताप यादव का स्वागत किया। भोगांव में पार्टी समर्थकों ने ढोल बजाए और जमकर अबीर-गुलाल उड़ाया। आतिशबाजी चलाई और मिठाइयां बांटकर एक-दूसरे को जीत की बधाई दी। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:35 PM (IST)
        

स्काउट-गाइड बनाता है अनुशासित

मैनपुरी, बिछवां:स्काउट-गाइड का नियम छात्रा को विश्वसनीय व अनुशासित बनाता है। ये बात मंगलवार को भक्त वत्सल इंटर कॉलेज में चल रहे स्काउट-गाइड कैंप के समापन के दौरान प्रधानाचार्य भानु सिंह ने कही। कॉलेज में चल रही पांच दिवसीय स्काउट गाइड कैंप का मंगलवार को समापन हुआ। दो दर्जन से अधिक, छात्र-छात्राओं ने कैंप लगाए। गुलदस्ते और रंगोली सजाई गईं। छात्राओं ने लकड़ियों का झूला व पुल बनाया। इस दौरान रंगार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:26 PM (IST)
        

जीत के जश्न में झूमे सपाई

मैनपुरी : मौका जीत का था, लिहाजा जश्न तो होना ही था। ढोल-ताशे और नगाड़ों पर थाप क्या पड़ी, समर्थक झूम उठे। अबीर-गुलाल जमकर उड़ा, बेशुमार फूल भी बरसे। सड़कों पर जिधर देखो उधर समर्थकों का रेला ही रेला नजर आ रहा था। लोक सभा उपचुनाव में तेज प्रताप यादव की जीत का जश्न मंगलवार को पूरे जिले में दिखा। गले में ढोल लटकाए समर्थकों का रेला जीत की घोषणा से पहले ही मंडी स्थल जा पहुंचा। घोषणा होते ही जमकर आतिशबाजी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:24 PM (IST)
        

कर्मचारियों की लापरवाही से नहीं हो रही जलकर वसूली

मैनपुरी : नगर पालिका परिषद द्वारा नगर क्षेत्र में बने भवनों पर जलकर-गृहकर की वसूली को स्वकर निर्धारण प्रणाली लागू की गई है। जिससे भवन स्वामी स्वेच्छा से अपना कर निर्धारण कर उसका समय से भुगतान कर सकें। मगर कर विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही से भवन स्वामी स्वकर निर्धारण फार्म भरने को कार्यालय में फार्म ही नहीं मिल रहे हैं। साथ ही कर्मचारी भी उनसे संपर्क करने में रुचि नहीं ले रहे हैं। नगर पालिका प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 06:38 PM (IST)
        

उमस भरी गरमी ने किया बेदम

मैनपुरी : सितंबर के महीने में सुकून पहुंचाने की बजाय मौसम सितम ढा रहा है। गर्मी का चाबुक थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। हल्की बारिश से गिरा पारा मंगलवार को तेज धूप के कारण एक बार फिर 37 डिग्री सेल्सियस के तापमान को पार कर गया। जनपद में गर्मी का कहर कम नहीं हो रहा है। मंगलवार को 37 डिग्री सेल्सियस तापमान ने दोपहर को घर से निकलना मुश्किल कर दिया। उमस भरी भीषण गर्मी के कारण पसीने से तर हर कोई उफ कर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 06:35 PM (IST)
        

तालाब हुए बदहाल

मैनपुरी, दन्नाहार : महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना से ग्राम पंचायतों में लाखों रुपये खर्च कर तालाब बनवाए गए थे। जो अब बदहाल हो गए हैं। क्षेत्र के ग्राम पंचायत महटौली में वर्ष 2011-12 में आदर्श जलाशय का निर्माण मैनपुरी रोड पर कराया गया था, जिसमें लगभग 3.50 लाख रुपये खर्च किए गए थे। जो अब बदहाल स्थिति में हैं। गर्मियों में पानी की बूंद के लिए तरसते तालाब में खरपतवार व जंगली घा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 06:27 PM (IST)
        

फरार लुटेरे दूसरे दिन भी नहीं हो सके गिरफ्तार

मैनपुरी: औंछा क्षेत्र में दंपति के साथ लूट की घटना को अंजाम देकर फरार हुए दोनों बदमाशों की पुलिस ने तलाश शुरू कर दी है। एक बदमाश को राहगीरों ने मौके पर ही दबोच लिया था। औंछा क्षेत्र गांव देवपुरा निवासी सुभाष यादव अपनी पत्‍‌नी रतना और पांच साल के पुत्र प्रफुल्ल के साथ बाइक पर मैनपुरी से गांव लौट रहे थे। तभी ज्योंति के निकट पल्सर सवार तीन बदमाशों ने तमंचों के बल पर दंपति के साथ लूटपाट की थी। इसी द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 06:11 PM (IST)
        

मोहित का भी अपहरण करना चाहते थे बदमाश

मैनपुरी, औंछा : क्षेत्र के गांव लालपुर में अपहृताओं ने न सिर्फ चार साल के प्रांशु का अपहरण करने की कोशिश की थी। बल्कि उसके 13 साल के मामा को भी अगवा करना चाहते थे। घटना की रिपोर्ट प्रांशु के मामा ने दो नामजदों सहित चार बदमाशों के विरूद्ध थाना औंछा में दर्ज कराई है। लालपुर निवासी अनुरोध कुमार ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि सोमवार को वह अपने पिता के साथ आगरा गया था। मा भी किसी काम से बाहर थ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 05:58 PM (IST)
        

उपचुनाव में फंसा विकास का पहिया अब पकड़ेगा रफ्तार

मैनपुरी : लोकसभा उपचुनाव की वजह से जिले में विकास का पहिया थम सा गया था। चुनाव आचार संहिता लागू थी, जिसके कारण नए कार्य स्वीकृत नहीं हो सके थे। अब मतगणना के बाद विकास की गति तेज होगी। लंबित पड़े विकास कार्य स्वीकृत होने के बाद शुरू कराए जाएंगे। लोकसभा उपचुनाव की घोषणा होते ही लोहिया ग्रामों में हो रहा विकास कार्य पूरी तरह थम गया था। विभिन्न विभागों के नए टेंडर भी रद कर दिए गए थे। जिसके कारण स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 05:56 PM (IST)
        

बाइक की टक्कर से युवक की मौत

मैनपुरी, बरनाहल : सड़क पर पैदल जा रहे एक युवक को पीछे से आई बाइक ने टक्कर मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इलाज के लिए उसे सैफई ले जाया गया। जहां उसकी मौत हो गई। करहल क्षेत्र के गांव गड़िया अगरापुर निवासी वीरेश कुमार (40) पिछले कुछ साल पहले बरनाहल क्षेत्र के गांव नवाटेढ़ा में जाकर रहने लगे थे। दोनों गांवों के बीच करीब दो किलोमीटर का फासला है। मंगलवार सुबह 8 बजे वीरेश कुमार अपने गांव के ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 05:54 PM (IST)
        

पल-पल का डाटा नहीं हो सका अपलोड

मैनपुरी : मतगणना पंडाल में भारत संचार निगम लिमिटेड द्वारा वाई-फाई इंटरनेट सुविधा उपलब्ध न कराए जाने के कारण डाटा का अपडेट करने में परेशानियों का सामना करना पड़ा। आयोग के निर्देश थे कि मतगणना स्थल पर बीएसएनएल द्वारा डाटा कनेक्टिविटी सिस्टम लगवाया जाएगा। ताकि मीडिया आसानी से चक्रवार आंकड़ों को अपडेट करती रहे। 15वें राउंड तक बंद रहे लाउड स्पीकर मतगणना स्थल से मीडिया पंडाल काफी दूर बनाया गया था। आयोग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 05:54 PM (IST)
        

नहीं दिखाया गया मतगणना को लाइव

मैनपुरी: चुनाव आयोग के निर्देश थे कि मतगणना परिसर में मीडिया पंडाल पर टेलीविजन की व्यवस्था कराई जाए, ताकि मतगणना को चक्रवार लाइव दिखाया जा सके। मगर, जिला प्रशासन द्वारा मीडिया पंडाल में इस बार ऐसी कोई व्यवस्था नहीं कराई गई। टेलीविजन पर लाइव न दिखाए जाने की वजह से चक्रवार मतगणना के परिणाम जानने में बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ा। जवानों में रही तेजू से हाथ मिलाने की होड़ मतगणना परिसर में ड्यूट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 05:51 PM (IST)
        

संपर्क मार्ग पर झाड़ियां आवागमन बाधित

मैनपुरी, अजीतगंज : विकास खंड जागीर क्षेत्र के गांव सगामई से माइनर की पटरी पर गांव तारापुर तक बने संपर्क मार्ग पर बबूल के पेड़, पतेल, झाड़ियों के उगने से मार्ग पर दिन में भी गुजरने से ग्रामीण डरते हैं। झाड़ियों में सर्प, जहरीले कीट-पतंगों ने अपना ठिकाना बना लिया है। ग्रामीणों का आरोप है कि माइनर की सिल्ट सफाई के समय झाड़ियां नहीं काटी गई थी। ग्रामीणों ने सिंचाई विभाग के प्रमुख अधिकारी से माग की है क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 05:50 PM (IST)
        

मूकबधिर बच्चों के लगेंगे एसेसमेंट कैंप

मैनपुरी : सर्व शिक्षा अभियान के समेकित शिक्षा के अंतर्गत विशिष्ट आवश्यकता वाले मूकबधिर, दृष्टिहीन और शारीरिक रूप से अक्षम 6 से 18 वर्ष के बच्चों को मेडिकल एसेसमेंट कैंप जनपद के विभिन्न ब्लॉकों में अलग-अलग तिथि पर आयोजित किए जाएंगे। समेकित शिक्षा समन्वयक रणधीर बहादुर सिंह ने बताया कि पहला कैंप माता कलावती विकलांग शिक्षण संस्थान आलीपुर खेड़ा में 24 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। 27 सितंबर को प्राथमि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 05:44 PM (IST)
        
(News from Mainpuri, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें