Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मैनपुरी

छात्रा के देवी बनने की सूचना पर दौड़ी पुलिस

मैनपुरी : 14 साल की किशोरी के देवी बन जाने की चर्चा से क्षेत्र में उत्सुकता फैल गई। लोग हकीकत जानने के लिए बेसब्र दिखाई दिए। सूचना मिलते ही पुलिस भी पहुंच गई। किशोरी के परिजन उस पर भगवान शंकर की विशेष कृपा होने की बात कह रहे थे। लेकिन उसके देवी होने से इन्कार किया। पुलिस ने मामले की छानबीन करने के बार परिजनों और ग्रामीणों को अफवाह न फैलाने की हिदायत दी है। एलाऊ क्षेत्र के गांव नगला तार निवासी 14... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:14 PM (IST)
        

ग्राम प्रधान को ले डूबी मनरेगा की धांधली

मैनपुरी : मनरेगा में धांधली का मामला आखिरकार टिमरिख की प्रधान को महंगा पड़ गया। लगभग साढ़े तीन वर्ष से जांच दर जांच के बाद जिला पंचायतराज अधिकारी कार्यालय में उलझी धांधली की फाइल को जिलाधिकारी ने मंगाकर ग्राम प्रधान नीलम को बर्खास्त कर दिया है। ग्राम पंचायत टिमरिख निवासी अखिलेश यादव, धर्मेद्र कुमार, सर्वेश कुमार कठेरिया, वीरकुमार आदि ने लगभग साढ़े तीन वर्ष पहले ग्राम प्रधान की शिकायत मनरेगा प्रको... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:56 PM (IST)
        

ईद की खरीदारी से बाजार गुलजार

मैनपुरी : ईद की तैयारियों से सोमवार को दिन भर बाजार गुलजार रहे। देर रात तक बाजारों में खरीदारी होती रही। कोई कपड़ा खरीदने में व्यस्त रहा तो कोई सेवईं। उधर, आगरा रोड स्थित ईदगाह में सोमवार को दिन भर नमाज की तैयारियां होती रहीं। बाजारों में कपड़े, ज्वैलरी, जूते और अन्य जरूरत की सामग्री की खरीदारी दिन भर होती रही। पुरुषों के साथ ही महिलाओं और बच्चों ने जमकर खरीदारी की। सेवईं की खरीद के लिए बाजारों म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:45 PM (IST)
        

समिति का अनुमोदन नहीं, धनराशि का खर्च शुरू

मैनपुरी : नेहरू युवा केंद्र पर ग्रामीण युवकों में नेतृत्व की क्षमता विकसित करने के लिए काम करता है। लेकिन खेल मंत्रालय से मिलने वाली धनराशि को जिला युवा सलाहाकार समिति के अनुमोदन के बिना ही खर्च करनी शुरू कर दी है। ताकि किस मद में कितना पैसा खर्च किया जा रहा है। इसकी जानकारी सलाहाकार समिति के अध्यक्ष को न हो सके। नेहरू युवा केंद्र को खेल मंत्रालय से ग्रामीण युवाओं में नेतृत्व विकसित करने और खेलक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:13 PM (IST)
        

वकीलों ने की हड़ताल, वादकारी लौटे

मैनपुरी: मॉनिंग कोर्ट बहाल किए जाने की मांग को लेकर वकीलों ने सोमवार को फिर हड़ताल रखी। जिससे अदालतों में सन्नाटा पसरा रहा। वहीं वादकारी मायूस होकर वापस जाते नजर आए। हर वर्ष मई और जून के महीनों में दीवानी अदालतों का समय परिवर्तित करते हुए सुबह से दोपहर कर दिया जाता था। किंतु इस बार मई, जून के महीनों में अदालत का समय परिवर्तित नहीं किया गया। जिसके चलते वकीलों में आक्रोश था। मॉर्निग कोर्ट की मांग ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:07 PM (IST)
        

त्योहारों के आते ही मिलावटी कारोबार को लगे पंख

मैनपुरी : त्यौहारों को देखते हुए मिलावटखोर सक्रिय हो गए हैं। बाजार में दूषित वस्तुओं की बिक्री जोर पकड़ चुकी है। ऐसे में खाद्य विभाग द्वारा छापामार कार्रवाई न किए जाने से मिलावटखोरों के हौसले बुलंद हैं। जनपद में मिलावटी वस्तुओं की बिक्री खुलेआम हो रही है। त्यौहारों को देखते हुए मिलावटखोरों ने बडे़ पैमाने पर दूषित मावा और मिठाइयां तैयार कर ली हैं। बाजार में मिलावटी पनीर, खोया, सिंथेटिक दही, नकली म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:05 PM (IST)
        

हल्की बारिश में ही गलियां बन रहीं तालाब

मैनपुरी : भले ही नगर पालिका परिषद खुद को कागजों में अप-टू-डेट दर्शाती हो, लेकिन नगर के नारकीय हालात उसकी पोल खोलते हैं। सोमवार को रुक-रुककर हुई हल्की बारिश से ही नगर के अधिकांश इलाकों में जलभराव के हालात पैदा हो गए। गलियां तालाब बन गई। बारिश की बूंदों ने गर्मी से भले ही लोगों को राहत दिलाई हो, लेकिन उनकी परेशानियां भी बढ़ा दीं हैं। नगर के आश्रम रोड पर जलभराव के कारण लोगों को आवागमन में परेशानियों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:59 PM (IST)
        

प्राथमिक विद्यालयों में जल्द दूर होगी गुरुजनों की कमी

मैनपुरी, भोगांव : जनपद के परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में गुरुजनों की कमी जल्द ही दूर हो जाएगी। शिक्षामित्रों को सहायक शिक्षक के पदों पर समायोजित करने की प्रक्रिया तेजी से चल रही है। शासनादेश के अनुसार काउंसिलिंग करा चुके शिक्षा मित्रों को 31 जुलाई तक शिक्षकों के पदों पर नियुक्ति पत्र दिया जाना है। इस प्रक्रिया को पूर्ण करने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग ने कार्रवाई तेज कर दी है। 730 शिक्षामित्रों क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:57 PM (IST)
        

फंदे से लटकता मिला विवाहिता का शव

मैनपुरी, औंछा : क्षेत्र के गांव मधुपुरी निवासी एक विवाहिता का शव सोमवार को कमरे में फंदे से लटकता मिला। मायके पक्ष ने ससुरालीजनों पर दहेज के लिए हत्या करने की रिपोर्ट ससुरालीजनों के विरुद्ध नामजद दर्ज कराई गई है। जनपद फर्रुखाबाद थाना मुहम्मदाबाद के गांव रोहिला निवासी लालाराम की पुत्री मीरा का विवाह ढाई साल पहले मधुपुरी निवासी पवन कुमार के साथ हुआ था। पवन कुमार दिल्ली में रहकर प्राइवेट नौकरी करत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:55 PM (IST)
        

एसडीएम के निरीक्षण में आठ स्वास्थ्यकर्मी गायब

मैनपुरी, भोगांव: स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के लिए एसडीएम ने अभियान तेज कर दिया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर स्वास्थ्य कर्मचारियों के लापरवाह रूख की शिकायत पर एसडीएम ने आकस्मिक छापा मारा तो हकीकत सामने आ गई। दो चिकित्सकों सहित आठ स्वास्थ्यकर्मी गैर हाजिर मिलने पर एसडीएम ने कार्रवाई के लिए रिपोर्ट डीएम को भेज दी है। नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात स्वास्थ्यकर्मी कर्तव्य पालन में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:55 PM (IST)
        

त्योहारों पर शांति बनाए रखने की अपील

मैनपुरी, भोगांव: ईद और रक्षाबंधन के त्योहार पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासनिक तैयारियां तेज हो गई हैं। शांति समिति की बैठक आयोजित कर दोनों समुदायों के लोगों से सांप्रदायिक सौहार्द की भावना को बनाए रखने के लिए आवश्यक सुझाव मांगे गए और प्रशासनिक अधिकारियों ने सुरक्षा को लेकर बेहतर इंतजाम करने का भरोसा दिया। सोमवार को थाना कोतवाली परिसर में आयोजित शांति समिति की बैठक में एसडीएम विमल ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:55 PM (IST)
        

बच्चों को स्कूल भेजें अभिभावक

मैनपुरी, बरनाहल : विकास खंड के प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय नगला जंगी में सोमवार को स्कूल चलो अभियान के तहत रैली निकाली गई। विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। प्रधानाध्यापक सुरेंद्र दुबे ने ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि वे अपने 6 से 14 वर्ष तक के बच्चों को पढ़ाई के लिए स्कूल भेजें। यदि अभिभावक ध्यान दें तो शिक्षक बेहतर शिक्षा उपलब्ध करा सकते हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:55 PM (IST)
        

बच्चों को स्कूल भेजें अभिभावक

मैनपुरी, बरनाहल : विकास खंड के प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय नगला जंगी में सोमवार को स्कूल चलो अभियान के तहत रैली निकाली गई। विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। प्रधानाध्यापक सुरेंद्र दुबे ने ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि वे अपने 6 से 14 वर्ष तक के बच्चों को पढ़ाई के लिए स्कूल भेजें। यदि अभिभावक ध्यान दें तो शिक्षक बेहतर शिक्षा उपलब्ध करा सकते हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:49 PM (IST)
        

आंगनबाड़ी कार्यकत्री नहीं बांटती पुष्टाहार

मैनपुरी, कुरावली : आंगनबाड़ी केंद्र अशोकपुरहार- खटकानी का बुरा हाल है। आंगनबाड़ी कार्यकत्री बच्चों को पुष्टाहार देने की बजाय उन्हें डांट कर भगा देती हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि वह पुष्टाहार बच्चों की बजाय अपने घर ले जाकर जानवरों को खिलाती हैं। गांव की महिला कमला देवी, डोली, अनीता, सुमन, सुषमा, रीना, सुनीता, सुशीला देवी का कहना है कि उनके छह वर्ष से कम उम्र के बच्चे हैं। लेकिन आंगनबाड़ी कार्यकत्री ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:47 PM (IST)
        

ढक्कन तीन रुपये का, वसूल रहे दस

मैनपुरी : रसोई गैस सिलेंडरों में कमाई का रोज नया फंडा सामने आ रहा हे। एजेंसी में यदि उपभोक्ता बच गया तो हॉकर वसूली कर लेते हैं। अब सिलेंडर के ऊपर लगने वाले ढक्कन के नाम पर भी वसूली तेज हो गई है। तीन रुपये के इस ढक्कन के उपभोक्ता से दस से 12 रुपये वसूले जा रहे हैं। ऑयल कंपनी के नियम कहते हैं कि गैस सिलेंडर पर लगा ढक्कन टूट जाने पर उपभोक्ता को बतौर चार्ज 3 रुपये देने होते हैं। यही नहीं ढक्कन के ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:45 PM (IST)
        

टीईटी संघर्ष मोर्चा ने डायट प्राचार्य को दिया ज्ञापन

मैनपुरी, भोगांव: प्रशिक्षु शिक्षक चयन 2011 में प्रत्यावेदन जमा होने के बाद शासन द्वारा कोई कार्रवाई अमल में न लाए जाने से आवेदक निराश हैं। निराश आवेदकों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डायट प्राचार्य को दिया और कोई कार्रवाई न होने पर 5 अगस्त को विधानसभा घेराव की चेतावनी दी। उत्तर प्रदेश टीईटी संघर्ष मोर्चा के पदाधिकारियों ने सोमवार को डायट पर पहुंचकर प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया की प्रगति की जा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:41 PM (IST)
        

दो घरों से लाखों का माल चोरी

मैनपुरी, रामपुर : एक बंद पड़े मकान का सहारा लेकर चोरों ने पास में बने दो घरों में धावा बोल दिया। दोनों घरों से चोरों ने लाखों रुपये का माल और जेवर पार कर दिया। घटना की जानकारी सोमवार सुबह हुई तो हड़कंप मच गया। थाना भोगांव क्षेत्र के गांव अरमसराय निवासी सत्यप्रकाश बाहर रहते हैं। उनका मकान खाली पड़ा है। मकान की बनावट ऐसी है कि बिना सीढ़ी के ही मकान की छत पर पहुंचा जा सकता है। रविवार रात चोर इस मकान क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:38 PM (IST)
        

भोले के अभिषेक को शिवालयों में उमड़ी भीड़

मैनपुरी: सावन के तीसरे सोमवार को अपने आराध्य बाबा भोलेनाथ का जलाभिषेक करने को हाथों में जल कलश पूजा-सामग्री और होठों पर ओम नम: शिवाय के पंचाक्षर मंत्र का जाप करते शिव भक्तों का समूह नगर के पावन धाम मंदिर भीमसेन महाराज में उमड़ा। मंदिर के गर्भगृह से उठती धूप कपूर की सुगंध के बीच गूंजती घंटे घड़ियालों की ध्वनि से शिवालय गूंज रहा था। हर छोटे-बड़े शिवालयों में शिव भक्तों ने पहुंचकर भगवान भोलेनाथ का अभिषे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:28 PM (IST)
        

निर्माण में अधूरे छोड़े सड़क के हिस्से

मैनपुरी : सड़क का ये निर्माण लोगों की समझ से परे है। एक ठेकेदार सड़क बनवाता है। जहां सड़क खत्म होती है, आगे के निर्माण का ठेका दूसरे ठेकेदार को दे दिया जाता है। निर्माण के इस खेल में हर बार ठेकेदार बीच के हिस्से को कच्चा ही छोड़ जाते हैं। जिले में कार्यदायी संस्थाओं का खेल लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। इसकी एक बानगी मात्र है, नगर का मदार दरवाजा तिराहा। नगर के देवी रोड से एक सड़क मदार दरवाजा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:24 PM (IST)
        

जांच का डर, लोहिया पार्क में काम तेज

मैनपुरी : ये कार्रवाई का खौफ है। नौ साल में लोहिया पार्क का निर्माण पूरा नहीं हो सका। लेकिन जब शासन से कार्रवाई की तलवार लटकी तो काम तेज हो गया। निर्माण कार्यो की तकनीकी जांच से पहले ही कमियां सुधारने की कवायद तेज कर दी गई है। अधूरे कार्यो को भी तेजी से पूरा कराया जा रहा है। बीते नौ वर्षो से लोहिया पार्क का निर्माण कार्य चल रहा है। लेकिन अधिकांश कार्य पूरे नहीं हो सके। लोक निर्माण मंत्री शिवपाल ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:19 PM (IST)
        
(News from Mainpuri, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें