Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 06,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मैनपुरी

पुलिस के हाथ लगा शराब का जखीरा

मैनपुरी (बेवर): होली से ठीक पहले पुलिस के हाथ अंग्रेजी शराब का बड़ा जखीरा लगा है। मकान में छिपाकर रखी गई शराब की इस खेप को होली पर खपाए जाने की तैयारी थी। मुखबिर की सूचना पर दो थानों की पुलिस ने संयुक्त छापामारी में एक डीसीएम से ज्यादा अंग्रेजी शराब बरामद की है। मौके से सैकड़ों खाली बोतलें, रैपर और विभिन्न कंपनियों के ब्रांडेड स्टीकर भी मिले हैं। पुलिस ने अवैध शराब के कारोबार में ग्राम प्रधान समेत द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 08:26 PM (IST)
        

'सीमेंट' टाइल्स से 'रेत' का फर्श

मैनपुरी: करोड़ों की लागत से जिले में विकास कार्य कराए जा रहे हैं। महंगी सीमेंट टाइल्स बिछाकर सड़कों का सुंदरीकरण भी कराया जा रहा है। मगर किसी भी ईट पर न तो फर्म का नाम है और न ही निर्माण की तिथि। निर्माताओं की मिलीभगत से ईटों के नाम पर जिले में बडे़ पैमाने पर खेल किया जा रहा है। कुछ टाइल्स तो ऐसी होती हैं कि वह रेत की तरह झड़ती हैं। जिले में बड़े स्तर पर निर्माण कार्य कराया जा रहा है। कहीं सड़कों का ड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 07:52 PM (IST)
        

घिसटने की चोट से हुई रामजीत की मौत

मैनपुरी : झिंझाई निवासी दलित युवक की मौत फावड़ा प्रहार से नहीं बल्कि घिसटने से आई चोटों के कारण हुई थी। इस बात का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ है। पुलिस मामले की गहराई से छानबीन करने की बात कह रही है। कोतवाली क्षेत्र के गांव झिंझाई निवासी रामजीत जाटव अपने गांव के निवासी लल्ला सिंह के ट्रैक्टर पर चालक था। बुधवार को सुबह करीब 3 बजे वह झिंझाई मोड़ पर सड़क पर पड़ा मिला था। इलाज के लिए अस्पताल लाया ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 07:50 PM (IST)
        

पुलिस चौकी पर हमले में प्रधान पति नामजद

मैनपुरी, बरनाहल : तीन दिन पूर्व किए गए दिहुली पुलिस चौकी पर दबंगों के हमले के मामले में प्रधान पति सहित दो लोगों को नामजद करते हुए उनके 10-11 अज्ञात साथियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है। थाना बरनाहल की पुलिस चौकी दिहुली के पास तीन मार्च को दो युवक नशे में झगड़ा कर रहे थे। चौकी पुलिस के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए और दोनों को पकड़ लाए। जानकारी मिलते ही निकटवर्ती गांव अहमदपुर के प्रधान पति बंटू स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 07:46 PM (IST)
        

बैंडबाजों संग निकली खटू की बरात

मैनपुरी : होली पर निकलने वाली सौ साल पुरानी खटू की बरात परंपरागत तरीके से गुरुवार को राजा मंडी से बैंडबाजों के साथ निकली गई। आधा दर्जन झांकियों के साथ लोगों ने अबीर-गुलाल से होली खेलकर बरात का आनंद लिया। लेनगंज स्थित राजा मंडी से बरात प्रारंभ होकर घंटाघर चौराहा, बजाजा बाजार, संता बसंता चौराहा से होकर बड़ा चौराहा, करहल रोड, भीमसेन मंदिर होती हुई आगरा रोड पुलिस चौकी से वापस होकर बड़ा चौराहा, सराफा ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 07:23 PM (IST)
        

धनराशि खर्च करने में परिवहन विभाग फेल

मैनपुरी : सड़क सुरक्षा को लेकर परिवहन महकमा कतई गंभीर नहीं है। वित्तीय वर्ष खत्म होने को है, लेकिन जागरुकता के लिए शासन द्वारा दी गई धनराशि विभाग अभी तक खर्च नहीं कर पाया है। साल भर से संरक्षित कर रखी गई धनराशि को लेकर अब विभाग का सिरदर्द बढ़ता जा रहा है। मौजूदा वित्तीय वर्ष 2014-15 में सड़क सुरक्षा के नाम पर शासन द्वारा परिवहन विभाग को तकरीबन तीन लाख रुपये की धनराशि उपलब्ध कराई गई थी। इस धनराशि क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 07:19 PM (IST)
        

फीकी हुई समायोजित शिक्षकों की होली

मैनपुरी : शिक्षामित्र से शिक्षक बने 720 सहायक अध्यापकों की होली का रंग फीका पड़ गया है। इन शिक्षकों को होली से पहले वेतन देने का विभागीय दावा खोखला साबित हो गया है। आखिरकार ये शिक्षक होली का पर्व कैसे मनाएंगे। सात माह पहले शिक्षामित्र से शिक्षक बने 720 शिक्षकों को वेतन देने के लिए सरकार ने इनके सभी शैक्षिक प्रमाणपत्रों की जांच कराने के आदेश दिए थे। लेकिन शिक्षक संगठनों के कई बार धरना-प्रदर्शन और ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 07:04 PM (IST)
        

खरीदारी को बाजारों में उमड़ी भीड़

मैनपुरी : होली की पूर्व संध्या पर लोगों ने बाजारों में जमकर खरीदारी की, जिसके चलते सुबह से ही सड़कों पर जाम के हालात रहे। किराना, रेडीमेड शोरूम, नमकीन, मिठाई, रंग, पिचकारी आदि दुकानों पर लोग जरूरत की चीजें खरीदते दिखे। वहीं आखत डालने के लिए गन्ने और गेहूं की बाली लोग खरीदते दिखे। बाजारों में एक सप्ताह पहले से ही ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की खरीदारी की भीड़ दिखने लगी थी। वहीं होली से पूर्व गुरुवार क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 07:00 PM (IST)
        

होली की पूर्व संध्या पर चौकन्नी दिखी पुलिस

मैनपुरी : रंगोत्सव पर किसी भी प्रकार की अनहोनी से निपटने को पुलिस ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। होली की पूर्व संध्या पर खुफिया विभाग के अधिकारियों ने पुलिस के साथ मिलकर नगर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। होली को लेकर इस बार पुलिस ने खास इंतजाम किए हैं। अपराधियों पर नजर रखने के लिए अलग-अलग टीमें बनाई गई हैं। गुरुवार को दोपहर पुलिस की लोकल इंटेलीजेंस यूनिट की टीम ने नगर के रोडवेज बस स्टैंड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:56 PM (IST)
        

होली के रंगों में पंचायत चुनाव का सुरूर

मैनपुरी: होली के रंगों में ग्राम पंचायत के चुनाव का सुरूर घुलने लगा है। आगामी ग्राम प्रधानी का चुनाव लड़ने वाले संभावित प्रत्याशी लोगों को होली के रंगों के साथ शराब का सुरूर भी बांटने लगे हैं। साथ ही लोगों को अपने साथ जोड़ने के लिए होली मनाने में कोई कमी तो नहीं आ रही लोगों से यह भी पूछ रहे हैं। ग्राम पंचायत के चुनाव भले ही छह माह बाद होने हैं। लेकिन चुनावी तैयारियां अभी से रंग लाने लगी हैं। होली ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:54 PM (IST)
        

अव्यवस्थाओं में अटका आधार कार्ड

मैनपुरी: सरकारी योजनाओं का अनुदान लाभार्थी के खाते में भेजे जाने की योजना शुरू होते ही आधार कार्ड बनवाने को लेकर मारामारी शुरू हो गई है। आधार कार्ड शिविर में सुरक्षा की व्यवस्था न होने के कारण लोग घंटों लाइन में लगे रहने के बाद भी बिना आधार कार्ड पंजीकृत कराए घर वापस लौटने को मजबूर हो रहे हैं। ग्राम विकास संस्थान के प्रांगण में आधार कार्ड बनाने को शिविर लगाया गया है जिस पर हर रोज सैकड़ों की संख्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:49 PM (IST)
        

भक्तों संग होली खेलने निकले राधा मोहन

मैनपुरी : भक्तों संग होली खेलने को भगवान राधा मोहन की पालकी शोभायात्रा नगर के सोतियाना मुहल्ला दाऊजी मंदिर से निकाली गई। यात्रा में भक्तों ने भगवान के साथ रंग, अबीर-गुलाल से होली खेलते हुए खुशियां मनाई। गुरुवार को भगवान राधा मोहन की पालकी शोभायात्रा दाऊजी मंदिर से प्रारंभ होकर मदार दरवाजा, लाल मठिया, कटरा होती हुई देवी रोड होकर रायजादा रोड से कृष्णा टाकीज स्थित भगवान गणेश मंदिर पर पहुंची। जहां भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:45 PM (IST)
        

होली पर रही वाहनों की कमी

मैनपुरी : होली के त्योहार पर घर पहुंचने की सभी को जल्दी रही। वहीं घर से बाहर नौकरी और व्यापार कर रहे लोग त्योहार पर अपनों के बीच पहुंचने को उत्साहित दिखे। जिसके चलते रोडवेज बस स्टैंड और डग्गामार वाहनों पर भारी भीड़-भाड़ रही। जिसे जो सवारी मिली, उसी पर बैठकर अपने गंतव्य को चल दिया। त्योहार पर वाहनों की कमी के चलते लोगों को बसों की छत पर खिड़की पर लटक कर यात्रा करनी पड़ी। गुरुवार को सुबह से ही बस स्टै... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:39 PM (IST)
        

कहीं बीमार न हो जाए आपकी त्वचा

मैनपुरी: होली के त्योहार की उमंग हर जगह नजर आ रही है। हर कोई हाथों में पिचकारियां और अबीर-गुलाल लिए नजर आ रहा है। मगर, रंगों की यह फुहार कहीं आपकी त्वचा को बीमार न कर दे। रंग और अबीर में मिले घातक रसायन आपको बीमार बना सकते हैं। रंगों में मिले रसायनों से नुकसान - हरे रंग में ज्यादातर कॉपर सल्फेट की मिलावट की जाती है। कॉपर सल्फेट युक्त रंग का उपयोग करने से त्वचा पर दाने निकल आते हैं और उनमें जलन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:26 PM (IST)
        

विपत्ति में मित्रों की करें सहायता: शास्त्री

मैनपुरी (करहल): क्षेत्र के ग्राम बाढ़ा नगला मदारी में सप्ताह भर तक आयोजित हुई श्रीमद् भागवत कथा का समापन श्रीकृष्ण-सुदामा की मित्रता की कथा व ब्रह्माभोज भंडारे के साथ हुआ। कथा वाचक साध्वी सुनील शास्त्री ने कथा सुनाते हुए कहा कि द्वापर युग में ही योगी राज भगवान श्रीकृष्ण ने संदेश दे दिया था कि मित्र कैसा भी हो, उसकी विपत्ति के समय मदद करनी चाहिए। कृष्ण-सुदामा की मित्रता के बारे में कहा, सुदामा ब्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:22 PM (IST)
        

मौसम की गर्मी ने बढ़ाया उत्साह

मैनपुरी : मौसम का मिजाज फिर बदल गया है। अचानक गर्मी बढ़ने से तापमान भी बढ़ गया है। जिससे रंगों की होली न खेलने का मन बनाए बैठे लोग भी अब मौसम का मजा लेने को मन बनाने लगे हैं। गुरुवार को बाजार का मिजाज भी बदला हुआ दिखाई दिया। धूप के कारण लोगों ने जमकर खरीदारी की। बारिश के बाद बढ़ी ठंड से तापमान गिरकर 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे पहुंच गया था। जो अचानक बढ़कर 27 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है। जिससे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:19 PM (IST)
        

सरकार का आदेश चढ़ा लापरवाही की भेंट

मैनपुरी : लोहिया के सपनों पर सरकारी उदासीनता भारी पड़ रही है। गरीब, मकान विहीन परिवारों का चयन करने की समय सीमा खत्म होने के बाद पात्रों के चयन के लिए गठित की गई टीमें गांव में नहीं पहुंचीं। शासन ने लापरवाही पर नाराजगी जाहिर का दोषी अधिकारियों की जिम्मेदारी तय कर उनके खिलाफ कड़ाई से पेश आने के आदेश दिए हैं। लोहिया गांव में आवास विहीन गरीब को लोहिया आवास देना सरकार की पहली प्राथमिकता है। उसके बाद भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:16 PM (IST)
        

होली पर चौकन्नी रहेगी पुलिस

मैनपुरी: होली पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस ने पूरी तैयारियां कर ली हैं। अराजकतत्वों पर पुलिस की कड़ी नजर रहेगी। पुलिस अधीक्षक ने शांति व्यवस्था के लिए जिले में अतिरिक्त पुलिस तैनात की है। साथ ही अराजकतत्वों से निपटने के लिए कड़े निर्देश भी जारी किए हैं। होली पर शराब के नशे में घूमने वाले लोगों द्वारा अक्सर शांति व्यवस्था को नुकसान पहुंचाए जाने के मामले सामने आते रहे हैं। नशेड़ी लोग झगड़ा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:09 PM (IST)
        

पलभर में परिवार की खुशियां छींन ले गया हादसा

संवाद सूत्र, अजीतगंज (मैनपुरी): सड़क हादसे ने एक परिवार से होली की खुशियां छीन लीं। होली के लिए बाजार से खरीदारी कर लौट रहे एक परिवार क ी बाइक में पिकअप वाहन ने टक्कर मार दी। हादसे में बाइक सवार बालिका की मौत हो गई। जबकि उसके पिता, मां और भाई घायल हो गया। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। किशनी थाना क्षेत्र के गांव सकरा निवासी सुदीप कुमार परिवार के साथ होली की खरीदारी के लिए बाइक से शहर क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:07 PM (IST)
        

पंचायत चुनाव की तैयारियां

मैनपुरी : प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव सितंबर में कराने की तैयारी हो रही हैं। ऐसे में प्रशासनिक प्रक्रिया जल्द गति पकड़ेंगी। वहीं होली की मस्ती में गांव की सियासत का रंग और चटक होगा। गांवों की चौपालों में फाग के साथ ही पंचायत चुनाव की बिसात भी बिछनी शुरू होने जा रही हैं। भावी प्रत्याशी अपनी गोटियां फिट करने की जुगत में लग गए हैं। पंचायत चुनाव सितंबर-अक्टूबर में संभावित है। चुनाव लड़ने की उम्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:35 PM (IST)
        
(News from Mainpuri, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें