1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मैनपुरी

अघोषित बिजली कटौती से जनता हलकान

मैनपुरी: उमसभरी गर्मी में की जा रही बिजली कटौती से लोग तंग आ चुके हैं। फॉल्ट के बहाने घंटों गुल रहती बिजली खूब रुला रही है। शासन से भरपूर बिजली देने के बाद भी रुक रुककर की जारही 5 से 6 घंटे की कटौती लोगों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। सोमवार को सुबह से ही सिविल लाइन उपकेंद्र से बिजली सप्लाई वाले क्षेत्रों में कटौती शुरू हो गई। 9 बजे गई बिजली 10 बजे आई। दोपहर 12:30 बजे गई बिजली दो बजे आई। दोपहर बा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:02 PM (IST)
        

बजट की कमी में खेलकूद ठप

मैनपुरी: परिषदीय स्कूलों में खेल के साथ ही खेल हो गया। सरकार की व्यवस्था से अब स्कूलों में खेल ही ठप हो गए हैं। बजट के अभाव में स्कूल में खेल ने दम तोड़ दिया। जो व्यायाम अनुदेशक हैं उन्हें पढ़ाई का जिम्मा सौंप दिया गया है। परिषदीय स्कूलों में भी खेलकूद की सुविधा थीं। जूनियर हाईस्कूल के बच्चों के लिए खेलकूद के नाम पर दो रुपये प्रतिवर्ष और प्राइमरी स्कूल के बच्चों के लिए 20 पैसे प्रतिवर्ष लिए जात... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:59 PM (IST)
        

डीएम ने रैली स्थल पर परखीं व्यवस्थाएं

मैनपुरी: क्रिश्चियन स्कूल के खेल मैदान में होने वाली मुख्यमंत्री की जनसभा की तैयारियां तेज हो गई हैं। जिलाधिकारी ने सोमवार को खेल मैदान में पहुंच कर जनसभा की तैयारियों का जायजा लिया और मैदान में भरे पानी की निकासी और सुरक्षा व्यवस्था करने की तैयारियों की समीक्षा की। जिलाधिकारी चंद्रपाल ¨सह ने खेल मैदान में स्टेशन रोड से आम जनता के प्रवेश के लिए बनाई जा रही पुलिया का निरीक्षण किया और बारिश के ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:56 PM (IST)
        

बीमा प्रीमियम की कटौती कर किसानों को करें भुगतान

मैनपुरी : बैंकों द्वारा किसान क्रेडिट कार्ड पर ऋण वितरित करते समय बीमा की प्रीमियम राशि की कटौती तो ैकी जा रही है। लेकिन किसानों को बीमा राशि का भुगतान नहीं किया जा रहा है। जिन किसानों का बीमा प्रीमियम काटा गया है उनको तत्काल वापस किया जाए। बैंकर्स अपनी कार्य प्रणाली में सुधार लाएं। किसानों को बेवजह परेशान न किया जाए। जिन बैंकों का जमा ऋण अनुपात ठीक नहीं हैं वह सुधार लाएं। यह निर्देश जिलाधिकार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:53 PM (IST)
        

सभासदों के विरोध पर कई प्रस्ताव निरस्त

मैनपुरी: नगर पालिका परिषद की आय बढ़ाने और कुछ नए प्रस्तावों को लेकर सोमवार को हुई बोर्ड की बैठक में भाजपा सदस्यों के विरोध के कारण कई प्रस्ताव निरस्त कर दिए गए तो जनहित के कई प्रस्तावों को सर्वसम्मति से पास किया गया। पालिकाध्यक्ष साधना गुप्ता की अध्यक्षता में शुरू हुई बैठक में लेखाधिकारी ने नगर क्षेत्र में पेयजल व्यवस्था सुधार को 4.66 लाख रुपये से 12 हैंडपंप लगाने का प्रस्ताव दिया। जिसे बोर्ड ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:48 PM (IST)
        

वैष्णों देवी को दर्शन को साइकिल यात्री रवाना

मैनपुरी, भोगांव: धार्मिक स्थानों पर जाने से व्यक्ति को आत्मिक सुख मिलने के साथ उन्नति के पथ पर अग्रसर होने का मौका मिलता है। भारत धार्मिक मान्यताओं की प्रधानता का देश है। यहां पर तीर्थस्थलों पर जाने वाले लोगों की मनोकामना पूर्ण होने का विश्वास मन में रहता है। उक्त विचार प्राविधिक शिक्षा राज्यमंत्री आलोक शाक्य ने क्षेत्र के ग्राम परसादपुर ललूपुर में वैष्णोदेवी की साइकिल यात्रा पर रवाना हो रहे ग्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:37 PM (IST)
        

किशोरी के अपहरण की खबर पर दौड़ी पुलिस

मैनपुरी : सोमवार की दोपहर एक किशोरी नगर में बस स्टैंड के पास पैदल जा रही थी। तभी एक मारुति वैन वहां आकर रुकी। कार से उतरे चार युवकों ने किशोरी को रोक लिया और वैन में बैठने के लिए कहा। किशोरी भागने लगी, तो युवकों ने उसकी पिटाई कर वैन में डाल लिया। चारों युवक भी वैन में सवार हो गए और वैन भोगांव की ओर जाने लगी। दिन दहाड़े किशोरी के अपहरण की सूचना पर थाना कोतवाली में अफरा-तफरी मच गई। पुलिस की टीमों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:36 PM (IST)
        

पाइप लाइन बिछाकर कनेक्शन करना भूल गई पालिका

मैनपुरी: नगर क्षेत्र के घरों में पानी की आपूर्ति के लिए पालिका ने कई मुहल्लों में पाइप लाइनें तो बिछा दी हैं। लेकिन राइ¨जगमेन से कनेक्शन नहीं किया गया है। जिससे क्षेत्र के लोगों को पानी के लिए आसपास लगे हैंडपंपों का सहारा लेना पड़ता है। लोगों द्वारा शिकायतों के बाद आश्वासन तो मिला लेकिन समस्या का समाधान नहीं किया गया। जनसुविधाओं के प्रति लापरवाह नगर पालिका परिषद के 25 वार्डो में रह रहे लोगों के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:31 PM (IST)
        

शस्त्र लाइसेंसों की दुकानों पर हुई अभिलेखों की जांच

मैनपुरी, भोगांव: सोमवार को एसडीएम महेश प्रकाश, सीओ तेजपाल ¨सह ने दोपहर बाद नगर में संचालित व्यवसायिक शस्त्र लाइसेंसों की दुकानों का निरीक्षण शुरू किया। दोनों अधिकारियों ने सबसे पहले सब्जी मंडी चौराहा स्थित देवजीत ¨सह शाक्य गनहाउस पर पहुंच कर रजिस्टरों को तलब कर उनकी जांच शुरू की। दुकान पर जमा असलाहों की संख्या, भंडार में मौजूद कारतूसों, शस्त्रों की संख्या और रजिस्टर में दर्ज रिकॉर्ड का मिलान किया।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:31 PM (IST)
        

लापरवाही से दूर हुई ग्रामीणों की रोशनी

मैनपुरी : राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना में संस्था और अफसरों की लापरवाही ने ग्रामीणों से बिजली की रोशनी दूर कर दी है। सितंबर में काम पूरा करना है लेकिन अभी तक 354 गांवों में काम होना है। ऐसे में एक साल में बिजली गांवों को कैसे मिल पाएगी। ये अपने आप में सवाल है। राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना के तहत चयनित 614 गांवों में दिसंबर 2012 में नोयडा की कार्यदायी संस्था ईटीए काम शुरू किया था। क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:25 PM (IST)
        

हाजिरी जमा न की तो करेंगे सफाई कर्मी करेंगे आंदोलन

मैनपुरी : गांव में सफाई करने वाले सफाई कर्मियों ने आरोप लगाया है कि विकास खंड मैनपुरी में कार्यरत सहायक विकास अधिकारी द्वारा हाजिरी जमा करने के बदले में दो सौ रुपये प्रत्येक सफाईकर्मी से मांगे जा रहे हैं। चार दिन से सफाईकर्मी गांव में काम करने के बाद हाजिरी जमा करने के लिए ब्लॉक का चक्कर लगा रहे हैं। लेकिन रुपये न देने के कारण हाजिरी जमा नहीं की गई है। सफाई कर्मियों का कहना है कि सहायक विकास अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:15 PM (IST)
        

वोट बनवाने, कटवाने की नहीं थम रहीं शिकायतें

मैनपुरी: पंचायत चुनाव नजदीक आते ही वोट कटवाने और बढ़वाने की शिकायतें तेज हो गईं हैं। कई ग्राम पंचायतों के मतदाताओं ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर ग्राम पंचायत अधिकारी और बीएलओ पर मनमानी करने का आरोप लगाया है। विकास खंड करहल की ग्राम पंचायत गदनपुर के मतदाताओं ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया है कि ग्राम पंचायत अधिकारी ने गांव में रहने वाले लोगों के वोट जानबूझ कर काट दिए हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:12 PM (IST)
        

राजकीय शिक्षक संघ ने जलाई शासनादेश की प्रतियां

मैनपुरी : राजकीय शिक्षक संघ के प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर शिक्षकों के लिए शासन द्वारा जारी किए गए शासनादेश की प्रतियां जलाकर विरोध प्रदर्शन किया गया। राजकीय शिक्षक संघ के मंत्री कमल बाबू यादव ने कहा कि सरकार ने शिक्षकों को प्रधानाचार्य बनाने पर रोक लगाने के लिए इस तरह का शासनादेश जारी किया है। 15 साल जब कोई प्रवक्ता नौकरी कर लेगा उसके बाद ही वह प्रधानाचार्य बनने का हकदार होगा। इस तरह का शास... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:08 PM (IST)
        

नेहरू हाउस ने दी टैगोर हाउस को मात

मैनपुरी : पैराडाइज सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल में आयोजित इंटर हाउस वॉलीबाल प्रतियोगिता में नेहरू हाउस ने टैगोर हाउस को हरा दिया। प्रतियोगिता का पहला मैच नेहरू हाउस एवं चंद्रशेखर आजाद हाउस के मध्य हुआ। जिसमें नेहरू हाउस ने आजाद हाउस को 15-12, 15-11 से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया। दूसरा मैच टैगोर हाउस ने गांधी हाउस को 15-9, 15-11 से पराजित कर फाइनल में दस्तक दी। मैच का फाइनल मुकाबला नेहरू ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:05 PM (IST)
        

बच्चों ने पें¨टग में दिखाई प्रतिभा

मैनपुरी : एसबीआरएल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में चल रही ड्राइंग एवं पें¨टग प्रतियोगिता में विद्यालय की प्राइमरी ¨वग के बच्चों ने बेहतर ड्राइंग और पें¨टग को बनाकर प्रदर्शन किया। प्रधानाचार्य स्तुति गुप्ता ने कहा कि शिक्षा के साथ बच्चों को पें¨टग आदि की भी जानकारी होनी चाहिए। गायन, ड्राइंग, संगीत वादन का भी प्रशिक्षण लगातार दिया जाता है। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में शामिल बच्चों को और अच्छा काम क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:02 PM (IST)
        

विकास कार्यों को नहीं ली बोर्ड की स्वीकृति

मैनपुरी: नगर पंचायत किशनी के सभासदों ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया है कि अधिशाषी अधिकारी ने बोर्ड में पास कराए बिना ही विकास कार्य कराने के नए टेंडर कर दिए हैं, जिसकी जांच कराने की मांग उन्होंने की है। सभासदों ने आरोप लगाया है। कि अधिशाषी अधिकारी और अध्यक्ष ने मिलकर लाखों रुपये के विकास कार्य कराने के लिए टेंडर कर दिए हैं। जो नियम के अनुसार गलत तरीके से किए गए हैं। जिनकी जांच... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:56 PM (IST)
        

नलकूप खराब, मुरझाए लोहिया के फूल

मैनपुरी: लोहिया पार्क के फिर से बदहाली के दिन शुरू हो गए हैं। पार्क में लगे दोनों नलकूप खराब होने से पेड़ पौधों की ¨सचाई की समस्या पैदा हो गई है। अगर एक दो दिन में बारिश नहीं होती है तो लोहिया पार्क के फूल मुरझाकर सूखने शुरू हो जाएंगे। लेकिन उद्यान विभाग द्वारा अभी तक पार्क की ¨सचाई के लिए कोई व्यवस्था नहीं की गई है। जिले में लोगों के घूमने के लिए एक मात्र लोहिया पार्क है। जिसमें फूल वाले पौधे ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:53 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री के डर ने फुला दी सांसें

मैनपुरी: मुख्यमंत्री के आने के डर ने अधिकारियों की सांसें फुला दी हैं। छह सितंबर को मुख्यमंत्री का जिले में आने का कार्यक्रम है। ऐसे में अधिकारियों को उनकी प्राथमिकता वाली योजनाओं की याद आने लगी है। डर है कि कहीं मुख्यमंत्री योजनाओं की समीक्षा न कर लें। ऐसे में निर्माण कार्यों की रफ्तार तेज की जा रही है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और सपा मुखिया मुलायम ¨सह छह सितंबर को जिले में बनने वाले सैनिक स्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:51 PM (IST)
        

कार्यशाला में कार्यकत्रियों को बताए गुर

मैनपुरी, बेवर : प्रत्येक आंगनबाड़ी सेंटर से कुपोषित और अतिकुपोषित बच्चों का सही चिन्हांकन हो सके इसके लिए अभियान चलाकर दो चक्रों में 0 से 5 साल तक के बच्चों का वजन कराया जा रहा है। इस अभियान की मॉनिट¨रग के लिए सुपरवाइजरों की तैनाती की गई है। वजन दिवसों पर किए जाने वाले कार्य संबंधी कार्यशाला का आयोजन खंड विकास कार्यालय के सभागार में किया गया। जिला कार्यक्रम अधिकारी साहब यादव की अध्यक्षा में कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:47 PM (IST)
        

जहरखुरानी के शिकार अज्ञात किशोर की मौत

मैनपुरी : 28 अगस्त की रात करीब पौन बजे एक अज्ञात 15 साल के किशोर को सरकारी एंबुलेंस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। किशोर अचेत हालत में था। उसके जहरखुरानी का शिकार होने का अनुमान लगाया गया था। अर्धमूर्छित हालत में किशोर ने अपना नाम अरूण कुमार पुत्र विजय ¨सह बताया था। लेकिन वह पता नहीं बता सका था। चिकित्सकों ने उसका उपचार शुरू कर दिया। उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ। रविवार की शाम उसकी मौत हो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:43 PM (IST)
        
(News from Mainpuri, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें