Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मैनपुरी

खाकी पर हमला, दो सिपाही जमकर पीटे

मैनपुरी, घिरोर : दो बाइकों की मामूली भिड़ंत के बाद, दोनों पक्षों को समझाना कोबरा टीम के दो सिपाहियों को महंगा पड़ गया। कहासुनी होने पर एक पक्ष के लोगों ने दोनो सिपाहियों को जमकर पीटा। घटना की रिपोर्ट हमलावरों के विरुद्ध दर्ज करने की पुलिस ने तैयारी शुरू कर दी हैं। शुक्रवार की रात करीब 8 बजे थाना घिरोर की कोबरा टीम के सिपाही अजय और शैलेंद्र गश्त पर थे, तभी उन्हें कस्बा घिरोर के मेनरोड पर डालगंज के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 09:50 PM (IST)
        

घर-घर मना अन्नकूट महोत्सव

मैनपुरी : दीपावली पर शुक्रवार को घरों में महिलाओं ने गोवर्धन महाराज की पूजा कर लक्ष्मी का आह्वान कर घर में सुख-शांति की कामना की। महिलाओं ने समूह में गीत गाकर गोवर्धन पूजा कर खुशियां मनाई। शुक्रवार को सुबह-सुबह महिलाओं ने जागकर सूप को खट-खटाते हुए घर से गरीबी दूर करने की कामना की। इसके बाद महिलाओं ने आंगन में गोवर्धन महाराज की मूर्ति बनाकर खेल-खिलौने और रसोई में बने भोजन से पूजा की। घर में सुख-स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:31 PM (IST)
        

दुधारु पशुओं में फैल रही बीमारी से पशुपालक परेशान

मैनपुरी : मौसम बदलते ही दुधारु पशुओं में संक्रामक रोग फैलने लगे हैं, जिससे पशुपालक परेशान हैं। डॉक्टरों की टीम भी पशुओं में फैलने वाले रोग का पता नहीं लगा पा रही है। रोग का पता लगाने के लिए मथुरा से आई विशेषज्ञों की टीम ने आधा दर्जन से अधिक गांवों में दो दर्जन बीमार पशुओं के खून के नमूने लिए हैं। जिनकी जांच के बाद भी पशुओं में फैल रहे रोग का पता चल सकेगा। संक्रामक रोगों की रोकथाम के लिए जिले में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:17 PM (IST)
        

फतेहगढ़ में अचेत पड़ी मिली विवाहिता

मैनपुरी: ससुरालियों द्वारा आठ दिन पूर्व गायब की गई विवाहिता फतेहगढ़ में अचेत हालत में पड़ी मिली। उसके दोनों हाथ बंधे हुए थे। सूचना पर पहुंचे मायके वालों ने उसे इलाज के लिए जिला चिकित्सालय पहुंचाया। थाना कोतवाली क्षेत्र के गांव ककरिया निवासी जोरसिंह की पुत्री ऊषा का विवाह वर्ष 2006 में नरेंद्र सिंह निवासी नगला गणपति थाना राजा का रामपुर जिला एटा के साथ हुआ था। जिला अस्पताल में मौजूद ऊषा के मायके वा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:14 PM (IST)
        

..और वो मर गया!

मैनपुरी : मामूली से बुखार ने छह माह के नवजात की जिंदगी छीन ली। बेबस मां, अस्पताल में चिकित्सकों से इलाज की गुहार लगाती रही, मगर चिकित्सक ड्रिप लगाकर बेसुध हो गए और समय पर सही उपचार न मिलने से मासूम बालक की मौत हो गई। थाना कोतवाली क्षेत्र के नगला रते निवासी राजेश के छह माह के पुत्र आयुश को बुखार आया। इलाज के लिए परिजन उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। शुक्रवार को दीपावली का अवकाश होने के कारण अस्पता... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:02 PM (IST)
        

बसों की कमी से डाग्गेमार वाहनों की चांदी

मैनपुरी : दीपावली के दूसरे दिन एक साथ लोगों के घरों को लौटने के चलते रोडवेज बसें भी कम पड़ गई। जिससे बस स्टेंड पर यात्रियों के बीच बसों के लिए भाग दौड़ रही। जिसका लाभ उठाते डग्गामार वाहन संचालकों ने यात्रियों से मनमाना किराया वसूलकर खूब कमाई की। शुक्रवार को सुबह से ही रोडवेज बस स्टेंड पर यात्रियों की भारी भीड़-भाड़ के बीच बसों की कमी रही। दीपावली त्योहार पर परिवहन निगम द्वारा बसों की संख्या बढ़ाए जा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:58 PM (IST)
        

दीपावली पर झालरों की रोशनी में नहाया शहर

मैनपुरी : सुख-समृद्धि का पर्व दीपावली पर सारा शहर विद्युत झालरों की रोशनी से नहा गया। घरों और व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर भगवान गणेश और धन की देवी महालक्ष्मी की पूजा की गई। पूजन के बाद बच्चों और युवाओं ने आतिशबाजी चलाकर खुशियां मनाई। गुरुवार को शाम होते ही गणेश-लक्ष्मी पूजन को घरों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर पूजन की तैयारियां शुरू हो गई। युवतियों ने पूजा स्थल पर आकर्षक रंगोली बनाकर चौकी पर सिद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:55 PM (IST)
        

सड़क किनारे मिला युवक का शव

मैनपुरी: बुधवार की रात रिश्तेदारी में जाने के लिए घर से निकले युवक का शव अगले दिन सुबह एलाऊ क्षेत्र में सड़क किनारे पड़ा मिला। निकट ही युवक की बाइक पड़ी थी। पुलिस ने घटना को सड़क हादसा बताया है। वहीं परिजन घटना को लेकर कुछ भी कह पाने की स्थिति में नहीं हैं। नगर के मुहल्ला आवास विकास कॉलोनी निवासी विशाल पाठक (24) बुधवार की रात करीब 8 बजे कुसमरा स्थित अपनी रिश्तेदारी में जाने के लिए बाइक लेकर घर से नि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:47 PM (IST)
        

पड़वा पर बिक गया सैकड़ों कुंतल मांस

मैनपुरी : पड़वा पर्व पर जनपद में सैकड़ों कुंतल मांस की बिक्री की गई। चिंहित स्थानों के अलावा खुले में जमकर हुई मांस बिक्री के खिलाफ विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की। शुक्रवार को पड़वा पर्व पर बडे़ पैमाने पर मांस की बिक्री की गई। व्यवस्था है कि पहले से बनवाए गए स्लाटर हॉउसों में ही मांस की कटाई कर बिक्री की जाएगी। किसी भी सार्वजनिक स्थान पर मांस बिक्री नहीं होगी। व्यवस्था से परे शुक्रवार को नगर में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:44 PM (IST)
        

पटाखों की चपेट में आकर डेढ़ दर्जन पहुंचे अस्पताल

फोटो नं.24मेन09,10.जेपीजी मैनपुरी: दीपावली पर जहां लोगों ने मिठाइयां खाकर और आतिशबाजी चलाकर जमकर त्योहार का मजा लिया। वहीं आतिशबाजी को गलत तरीके से चलाने का खामियाजा भी कई लोगों ने भुगता। इस दौरान करीब डेढ़ दर्जन लोग आतिशबाजी की चपेट में आकर घायल हो गए। यूं तो आए दिन लोग आतिशबाजी का प्रयोग संभलकर करने की नसीहत देते रहते हैं। लेकिन आतिशबाजी चलाने वालों को इससे कोई सरोकार नहीं है। तभी प्रतिवर्ष द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:40 PM (IST)
        

गांवों को सड़क से नहीं जोड़ पा रही प्रधानमंत्री योजना

मैनपुरी : प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना भी गांव को शहर से नहीं जोड़ पा रही है। आधा दर्जन से अधिक गांव की सड़कें इस योजना से बनाए जाने के लिए स्वीकृत की गई थीं। परंतु विभागीय उदासीनता के कारण सड़कों का निर्माण नहीं हो पा रहा है। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत आधा दर्जन मार्गो का चौड़ीकरण का कार्य बरनाहल से पैरारशाहपुर तक, घिरोर-कुरावली मार्ग के औंछा मार्ग तक, बिछवां-हन्नूखेड़ा मार्ग तथा जीटी र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:36 PM (IST)
        

तिब्बती धर्म गुरु दलाईलामा के कार्यक्रम को लेकर तैयारिया तेज

मैनपुरी, भोगांव: बौद्ध धर्म की विभिन्न अवधारणाओं और विशेषताओं से आम जनमानस को रूबरू कराने के लिए तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा कुछ महीनों के इंतजार के बाद बौद्ध तीर्थस्थल संकिसा के समीप स्थित जसराजपुर घाट में प्रवचन करने आ रहे हैं। दलाईलामा के कार्यक्रम से पहले आयोजकों ने तैयारियों को शुरू कर दिया है। अगले वर्ष 31 जनवरी को होने वाले आयोजन के लिए श्रद्धालुओं के पंजीकरण अभी से शुरू कर दिए गए हैं और सुरक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:34 PM (IST)
        

मारपीट की घटनाओं में आधा दर्जन घायल

मैनपुरी, बिछवां : थाना क्षेत्र के अलग-अलग गांव में हुई मारपीट की घटनाओं में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। घायलों ने रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए थाने में तहरीर दी है। क्षेत्र के गांव करीमगंज अरविंद पुत्र श्रीकृष्ण गोपाल ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि गांव निवासी अश्वनी, सोनेलाल, पुनीत ने मारपीट कर घायल कर दिया। वही दूसरे पक्ष से सर्वेश कुमारी पत्‍‌नी अश्वनी कुमार ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:29 PM (IST)
        

नवीन अन्न के अर्पण से प्रसन्न होते हैं देवता

मैनपुरी, भोगांव: नवीन फसल का अन्न देवताओं को अर्पण करने से सुख समृद्धि का मार्ग प्रशस्त होता है और पूरे वर्ष इस अन्न से ही किसान अपने परिवार को भरण पोषण करता है। देवताओं का स्मरण करने से व्यक्ति को आत्मिक सुख की अनुभूति के साथ-साथ जीवन में आनंदित होने का मौका मिलता है। उक्त विचार आर्य समाज के मंत्री विष्णुमित्र ने नगर के छोटा बाजार स्थित आर्य समाज मंदिर में शारदीय नवसस्येष्टि व महर्षि दयानंद के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:27 PM (IST)
        

अब दम तोड़ने लगा स्वच्छता अभियान

मैनपुरी : यहां हर किसी को अपनी जिम्मेदारी का अहसास तो है, लेकिन वो अपनी आदत और रहन-सहन को बदलना नहीं चाहते। दीपावली की रात जो नगर रोशनी से सराबोर नजर आ रहा था, अल सुबह उसकी तस्वीर गंदी और बदबूदार थी। कहीं कूडे़ के ढेर लगे थे तो कहीं खाक हो चुकी आतिशबाजी की राख और मलबा व्यवस्था को मुंह चिढ़ा रहा था। दृश्य एक: कचहरी रोड सदर तहसील के थोड़ा आगे चलते ही कूडे़ का ढेर लगा दिखाई देता है। यह ढेर अक्सर इ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:26 PM (IST)
        

पैरवी को भोगांव नहीं आएंगे किशनी के वादकारी

मैनपुरी, भोगांव: नवसृजित किशनी तहसील में शामिल राजस्व ग्रामों की वादकारी जनता के लिए राहत भरी खबर है। अब उन्हें अपने मुकदमों के निस्तारण और सुनवाई के लिए भोगांव में चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। किशनी तहसील से संबद्ध ग्रामों के राजस्व व फौजदारी के मुकदमों की सुनवाई किशनी में करने के लिए डीएम ने आदेश जारी कर दिया है। इस आदेश के बाद मुकदमों की सूची तैयार करने का काम तहसील में तेजी से चल रहा है और जल्द ही... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

जनगणना 29 तक करें सूची की सार्वजनिक जांच

मैनपुरी: सामाजिक आर्थिक एवं जातिगत जनगणना के तहत मसौदा सूची प्रकाशन और दावे और आपत्तियों के निस्तारण संबंधी बैठक मुख्य विकास अधिकारी हरिश्चन्द्र की अध्यक्षता में हुई, जिसमें जनगणना से संबंधित सूची प्रकाशन अपील दावों और आपत्तियों को समयबृद्ध तरीके से निपटाने के निर्देश दिए गए। सीडीओ हरिश्चन्द्र ने कहा कि जिले की 503 ग्राम पंचायतों, नगर पंचायत और वार्डो में मसौदा सूची की सार्वजनिक जांच 29 अक्टूबर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:18 PM (IST)
        

यात्रा के दौरान बरतें विशेष सर्तकता

मैनपुरी, भोगांव: यदि आज आप परिवहन निगम की बस या फिर डग्गामार वाहन में यात्रा कर रहे हैं तो सावधानी और सजगता की जरूरत है। भैया दौज के त्योहार पर वाहनों में भीड़ की संभावना को देखते हुए जेबकटों और चेन स्नेचरों की सक्रियता बढ़ सकती है और पलक झपकते ही शातिर महिला और पुरुष जेबकट आपकी जेब को खाली कर त्योहार पर आपकी खुशियों में खलल डाल सकते हैं। जेबकतरों और चेन स्नेचरों से निपटने के लिए पुलिस विभाग ने साध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:17 PM (IST)
        

दो सौ पेटी देशी शराब सहित लोडर गायब

मैनपुरी: करीब दो महीने पहले मैनपुरी से 200 पेटी देशी शराब लादकर नबीगंज जा रहा लोडर रहस्यमय ढंग से गायब हो गया। शराब के ठेकेदार ने लोडर चालक पर शराब हड़पने के इरादे से लोडर को गायब करने का आरोप लगाया है। बेवर क्षेत्र के नबीगंज निवासी शिवसिंह ने न्यायालय में प्रार्थनापत्र देते हुए बताया कि वह नबीगंज में देशी शराब की दुकान करता है। 29 अगस्त को उसने सरकारी गोदाम से 200 पेटी करीना ब्रांड की देशी शराब ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:13 PM (IST)
        

शिक्षक चयन प्रक्रिया में हाईकोर्ट के आदेश से अड़चनें

मैनपुरी, भोगांव: जनपद के परिषदीय उच्च प्राथमिक विद्यालयों में गणित और विज्ञान के सहायक शिक्षकों की कमी को दूर करने में चल रही प्रशासनिक तेजी में हाईकोर्ट का स्थगन आदेश रोड़ा बना हुआ है। अब तक पांच दौर की काउंसिलिंग के बाद प्रक्रिया लगभग अंतिम चरण में पहुंच गई है। विज्ञान के लिए पांचवीं काउंसिलिंग के बाद भी अब तक 22 पद रिक्त रह गए हैं। जबकि गणित में केवल 2 पद ही शेष रह गए हैं। शासन द्वारा खाली पदों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:10 PM (IST)
        
(News from Mainpuri, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें