महाराजगंज

  • योगी के जनसभा को लेकर सतर्क रहा प्रशासन

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 11:15 PM (IST)

    महराजगंज: ¨हदू उत्पीड़न व गौकशी के विरोध में सांसद योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन को लेकर सोमवार को प्रशासन पूरी तरह से सतर्क था। ¨हदू युवा वाहिनी, भारतीय जनता पार्टी, विश्व ¨हदू परिषद द्वारा आयोजित धरना प्रदर्शन व जनसभा कार्यक्रम को देखते हुए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया गया था। पुलिस प्रशासन सुरक्षा में किसी भी प्रकार की चूक नहीं चाहता था। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक दि... और पढ़ें »

  • पोखरे के जीर्णोद्धार को आगे आए लोग

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 11:14 PM (IST)

    सब हेड -प्रधान संग ग्रामीणों ने किया खुदाई कार्य का शुभारंभ महराजगंज : स्थानीय ब्लाक के ग्राम खोन्हौली स्थित शिव मंदिर पोखरा के जीर्णोद्धार एवं सुन्दरीकरण के लिए ग्रामीण आगे आए हैं। ग्राम प्रधान संग ग्रामवासियों ने सोमवार को पोखरे की खुदाई कर कार्य का शुभारंभ किया। बता दें कि ग्राम खोन्हौली के पूरब शिव मंदिर पोखरा के नाम से विख्यात यह तालाब अपने प्राचीनतम स्वरूप को खो चुका है। कभी लबालब पान... और पढ़ें »

  • पीस पार्टी का डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 11:13 PM (IST)

    महराजगंज : पीस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष मुमताज अहमद के नेतृत्व में सोमवार को डीएम कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। खूब गरजे और प्रदेश में शराब पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग की। साथ ही राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा। प्रदर्शन के बाद धरने पर बैठे कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष ने कहा कि शराब की हर कस्बे में दुकानें खुलती जा रही हैं। इन दुकानों से शराब खरीद कर ... और पढ़ें »

  • ग्रामीणों के सहयोग से पोखरे की हुई सफाई

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 11:12 PM (IST)

    महराजगंज: फरेन्दा विकास खण्ड के ग्राम सभा डंडवार बुजुर्ग में जागरण द्वारा गोद लिए गए पोखरे का मनरेगा के तहत खुदाई व साफ सफाई का कार्य शुरू कर दिया गया है। जिसमें दर्जनों ग्रामीणों ने श्रमदान कर सहयोग किया। जागरण के अभियान के तहत गोद लिए गये पोखरे को जीवनदान की कवायद में डंडवार बुजुर्ग में स्थित पोखरे पर आज सुबह मनरेगा मजदूरों के साथ दर्जनों ग्रामीणों ने पोखरे के साफ सफाई का काम शुरू कर दिया है।... और पढ़ें »

  • सेवानिवृत शिक्षकों की बैठक में छाया रहा पेंशन का मुद्दा

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 10:58 PM (IST)

    महराजगंज: उत्तर प्रदेश सिविल पेंशनर्स परिषद महराजगंज के सदस्यों के साथ उप्र. सेवानिविृत प्राथमिक शिक्षा कल्याण परिषद महराजगंज के सदस्यों की ब्लाक सभागार में हुई बैठक में पेंशन का मुद्दा छाया रहा। कोषाध्यक्ष चंद्रिका प्रसाद वर्मा ने कहा कि वित्त एवं लेखाधिकारी के कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार के चलते पेंशन निर्धारण एवं दिसंबर 2012 के पूर्व के बकाये पेंशन राशिकरण का अभुगतान प्रमाण पत्र अब तक नहीं... और पढ़ें »

  • विकास पुरूष थे वीर बहादुर ¨सह: योगी

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 10:52 PM (IST)

    महराजगंज: पनियरा बसडिला में स्थित स्वर्गीय बीरबहादुर ¨सह मेमोरियल महाविद्यालय के प्रांगण में आयोजित सहभोज कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री वीरबहादुर ¨सह की पुण्य तिथि पर उन्हें याद कर श्रद्धासुमन अर्पित किया गया। इस दौरान बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित सांसद योगी आदित्यनाथ ने स्वर्गीय बीरबहादुर ¨सह के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रध्दांजलि अर्पित की । इन्होंने कहा कि वीर बहादुर ¨सह विकास पुरुष थे, निस्वार्थ... और पढ़ें »

  • कलश यात्रा में उमड़ा आस्था का सैलाब

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 10:51 PM (IST)

    महराजगंज: क्षेत्रीय ग्राम परसौनी बुजुर्ग में झारखंडी शिव मन्दिर परिसर से श्री रूद्रमहायज्ञ की निकली कलश यात्रा में आस्था का जन सैलाब उमड़ पड़ा। कलश यात्रा में 2100 कन्याओं ने सिर पर कलश लेकर पंक्तिबद्ध होकर जैसे-जैसे आगे बढ़ रही थीं वैसे-वैसे नव युवकों की दर्जन भर टोलियां हर-हर- महादेव के गगनचुंबी नारे लगा माहौल को भक्तिमय बना रहे थे। कितना सुन्दर, कितना मनोरम दृष्य आगे कलश लिए कन्याओं की लम्बी पंक... और पढ़ें »

  • जमीन पर कब्जा कर बना रहे कच्ची शराब

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 10:49 PM (IST)

    अड्डाबाजार, महराजगंज: तहसील दिवस नौतनवां में प्रार्थना पत्र के माध्यम से रमावती देवी पत्नी स्व. प्रेमचन्द ने जमीन पर कब्जा कर कच्ची शराब बनाकर व्यापार करने वालों को हिरासत में लेकर कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है। पत्र के अनुसार कुछ लोगों ने रमावती देवी पत्नी स्व. प्रेमचन्द की जमीन को जबरिया कब्जा कर लिया और कब्जा करने के बाद उस पर अवैध रूप से कच्ची शराब बनाने का काम जोरों से चला रहे हैं। ऐ... और पढ़ें »

  • समाज का आइना होता है पत्रकार: डीएम

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 10:49 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, महराजगंज: पत्रकार समाज का आइना होता है। समाज के प्रति एक पत्रकार की बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। अपनी लेखनी के माध्यम से समाज व देश को नई दिशा देता है। उक्त बातें सोमवार को पत्रकारिता दिवस के अवसर पर जर्नलिस्ट प्रेस क्लब के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि जिलाधिकारी वीरेंद्र कुमार ¨सह ने कही। इस अवसर पर मुख्य वक्ता वरिष्ठ पत्रकार पियूष बंका ने कहा ... और पढ़ें »

  • कालाबाजारी के लिए जा रहा 44 बोरी गेहूं बरामद

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 10:48 PM (IST)

    महाराजगंज: पनियरा ब्लाक के राजमंदिर में ग्रामीणों द्वारा बीती रात कालाबाजारी के लिए राजमंदिर कोटेदार के वहां से जा रहे ट्रैक्टर ट्राली पर लदे 44 बोरी गेहूं मुखबिर की सूचना पर ट्रैक्टर ट्राली सहित पकड़कर इसकी सूचना टेलीफोन के जरिये जिला पूर्तिअधिकारी को दी। गेहूं लदी ट्रैक्टर ट्राली अपने गांव राजमंदिर लाये इस पर मौके पर पहुंच जिला पूर्ति अधिकारी ने गेहूं को अपने कब्जे में ले लिया। मौके पर राजमं... और पढ़ें »

  • पर्यावरण के लिए पोधरोपण आवश्यक

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 10:47 PM (IST)

    आनंदनगर, महराजगंज: रेल हम सफर सप्ताह कार्यक्रम के तहत पांचवे दिन सोमवार को आनंदनगर रेलवे स्टेशन परिसर में सामंजस्य दिवस मनाया गया। जिसमें रेलवे परिसर में वृक्षारोपण भी किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर पंचायत अध्यक्ष विनोद गुप्ता रहे। आनंदनगर रेलवे पर सहायक मण्डल रेल प्रबंधक इंजीनियर गोरखपुर व स्टेशन अधीक्षक अवधेश कुमार श्रीवास्तव ने स्टेशन परिसर की साफ सफाई, यात्रियों को रेलवे के सुविधाओं क... और पढ़ें »

  • संक्षिप्त-विद्युत स्पर्शाघात से वृद्ध की मौत

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 10:46 PM (IST)

    अड्डा बाजार, महराजगंज: नौतनवा क्षेत्र के ग्राम सभा बैरवा बनकटवा निवासी 60 वर्षीय एक वृद्ध की सोमवार की सुबह विद्युत स्पर्शाघात से मौत हो गयी। बताया जा रहा है कि आंधी में टूटे विद्युत तार की चपेट में आने से वृद्ध की मौत हुई है। ग्राम सभा निवासी 60 वर्षीय बलूरी यादव सुबह अपनी भैंसों को चराने को लेकर खेत की ओर गए हुए थे। इसी दौरान आंधी में टूटे तार की चपेट में आए और विद्युत स्पर्शाघात से मौके पर... और पढ़ें »

  • सपा कार्यकर्ताओं को मिला है अपराध करने का लाइसेंस: योगी

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 10:45 PM (IST)

    महराजगंज: गोरखपुर के सांसद और गोरक्षपीठाधीश्वर महंथ योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को महराजगंज स्थित कलेक्ट्रेट परिसर में सूबे की सपा सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला। प्रदेश में अराजकता के लिए सपा सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को अपराध करने का लाइसेंस मिला है। सत्ता के इशारे पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों द्वारा अपराधियों को संरक्षण दिया जा रहा है। पीडि़तों को न्य... और पढ़ें »

  • कृतिका, प्रिया, विशाल व विश्वास ने जीता स्वर्ण पदक

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 10:44 PM (IST)

    महराजगंज : स्टेडियम में सोमवार को तृतीय जिला ताइक्वांडो प्रतियोगिता का भव्य शुभारंभ हुआ। बालिका वर्ग में कृतिका जायसवाल, प्रिया गुप्ता व बालक वर्ग में विशाल कुमार व विश्वास खरवार ने अपने-अपने वर्ग में स्वर्णपदक जीता। बालिकाओं के 12 से 14 आयु वर्ग में सौम्या श्रीवास्तव को रजत पदक मिला। बालकों के 12 से 14 आयु वर्ग में अनूप प्रजापति व सिद्धार्थ सरोज को रजत पदक व बलराम मद्धेशिया, कुलदीप, सावंत सहान... और पढ़ें »

  • 28 बोटा लकड़ी बरामद

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 10:43 PM (IST)

    आनंदनगर, महराजगंज:फरेन्दा वन क्षेत्र के ग्राम जमुहरा में रविवार की सायं फरेन्दा थाने की पुलिस व वन विभाग की संयुक्त टीम ने छापेमारी कर 9बोटा साखू की लकडी बरामद किया है। इसके साथ ही शिकारगढ गांव में छापेमारी कर आधी में गिर पेड ले जा रहे ग्रामीणों के पास से 12 बोटा लकड़ी विभाग ने बरामद किया है। इसी क्रम में वन क्षेत्राधिकारी कैम्पियरगंज ने झिनकी देवी महाविद्यालय के पास से शनिवार की रात 7बोटा साखू ... और पढ़ें »

  • छात्रों को अगवा करने के प्रयास में शामिल था एसएसबी जवान

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 10:42 PM (IST)

    महराजगंज: भैरहवा स्थित मेडिकल कालेज के छात्रों को अगवा करने के प्रयास के मामले में हुई पुलिस व एसएसबी की जांच में एक एसएसबी जवान के संलिप्तता की बात सामने आयी है। हालांकि एसएसबी ने अपनी साख बचाने के लिये मामले को अपने स्तर पर ही सीमित रख जवान पर विभागीय कार्रवाई की बात कह चिकित्सकों को मनाने में जुटी है। वहीं दूसरी तरफ पुलिस भी घटना की तस्दीक तो कर रही है। मगर मामले में तहरीर न मिलने की राग अलाप ... और पढ़ें »

  • तीन किलो कोकिन के साथ चीनी नागरिक गिरफ्तार

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 10:41 PM (IST)

    महराजगंज: पड़ोसी राष्ट्र नेपाल के त्रिभुवन विमानस्थल काठमांडू पर चे¨कग के दौरान कस्टम ने चीनी नागरिक चुनमान के पास से तीन किलो कोकिन बरामद किया। बरामद कोकिन प्लास्टिक के बैग में छिपाकर दुबई से लाया गया, जो दाउद इब्राहिम का बताया जा रहा है। पकड़े गये चीनी नागरिक के पासपोर्ट नम्बर 2334575 पर तीन बार पाकिस्तान जाने आने का स्टैम्प लगा है । क्राइम ब्रांच के डीआईजी जयबहादुर चन्द ने बताया की एयरपोर्ट के च... और पढ़ें »

  • सामान लदी पिकअप पलटी, दो घायल

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 10:40 PM (IST)

    महराजगंज: बृजमनगंज थाना क्षेत्र अन्तर्गत रविवार की रात फरेन्दा जंगल में समय माता मंदिर मोड़ के पास सामान लदी पिकअप अनियंत्रित हो कर गड्ढे में गिर गयी। जिसमें दो लोग बुरी तरह घायल हो गए। घायलों का इलाज सिद्धार्थनगर में प्राइवेट चिकित्सालय में चल रहा है। घटना रविवार की रात साढे ग्यारह बजे की है। उस्का बाजार जिला सिद्धार्थनगर निवासी अजय पुत्र श्रीनिवास अग्रहरि गोरखपुर से किराने का सामान लाद कर पिक... और पढ़ें »

  • काठमांडू दिल्ली बस से सात युवतियां पकड़ाई

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 10:39 PM (IST)

    महराजगज: नेपाल की माईती संस्था ने रविवार की देर शाम बेलहिया सीमा पर काठमांडू दिल्ली बस सेवा में सवार सात युवतियों को पकड़ लिया। पूछताछ में मालूम हुआ कि कंचनपुर की रहने वाली सात युवतियों को बहला फुसलाकर दो दलाल दिल्ली ले जाने की फिराक में थे। जिन्हें वहां से कुबैत भेजना था। माईती नेपाल संस्था की संयोजक महेश्वरी भट्ट ने जब युवतियों ने पूछताछ कि तो उन्होंने सारी सच्चाई बतायी। 20 वर्षीय जमकी तामाड ,1... और पढ़ें »

  • बीस पाकिस्तानी नागरिकों को सीमा से किया वापस

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 10:32 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सोनौली, महराजगज: सशस्त्र सीमा बल के जवानों ने सोमवार को चे¨कग के दौरान पाकिस्तान से नेपाल होकर सोनौली के रास्ते कश्मीर जाने वाले 20 पाकिस्तानी नागरिकों को सीमा से वापस कर दिया। एस एस बी जवानों ने यह कहकर उनको वापस किया कि उनके पास सोनौली के रास्ते कश्मीर जाने के वैध कागजात नहीं है। सोनौली सीमा पर चार दिनों से एक होटल में रुके 10 पुरुष, 6 महिलाएं व 4 बच्चे समेत 20 पाकिस्तानी नाग... और पढ़ें »

(News from Maharajganj, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें