Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

महाराजगंज

कट्टा के साथ दो चोर गिरफ्तार, माल बरामद

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : जनपद में हो रही ताबड़तोड़ चोरी की घटनाओं से आजिज ढेबरूआ पुलिस गुरुवार को एक मामला का खुलासा करने में सफल रही। इस दौरान अन्तरजनपदीय गिरोह के सदस्य भी हत्थे चढ़ा। थाने की पुलिस ने दो आरोपी को चोरी गया माल व 315 बोर का देसी कट्टा, चार अदद जिंदा कारतूस, एक हजार नगद के साथ पकड़ने में सफलता प्राप्त किया है। जनपद मऊ के थाना मधुबनी, ग्राम खिरीकोट निवासी अशोक कुमार व स्थानीय ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:47 PM (IST)
        

श्रमिकों को मिले साइकिल , खेले चेहरे

जागरण संवाददाता, महराजगंज: उत्तर प्रदेश भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड के अंतर्गत गुरूवार को पंजीकृत श्रमिकों को साइकिल वितरित किया गया। साइकिल पाते ही श्रमिकों को चेहरा खिल उठा। उन्होंने कहा कि अब साइकिल से उनका सफर आसान हो जाएगा और समय की भी बचत होगी। विकास भवन में परियोजना निदेशक ऋषिमुनि उपाध्याय ने बतौर मुख्य अतिथि साइकिल वितरण का कार्यक्रम शुरू किया। इस दौरान पंजीकृत 107 निर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:33 PM (IST)
        

जिला बदर का विरोध, एसपी से मिला व्यापार मंडल

जागरण संवाददाता, महराजगंज: नगर के दो युवा व्यापारियों अनूप टिबड़ेवाल और आनंद टिबडे़वाल के विरुद्ध गुंडा अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए उन्हें जिला बदर किए जाने के विरोध मे व्यापारी लामबंद है। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के बैनर तले बड़ी संख्या में व्यापारियों को प्रतिनिधिमंडल पुलिस अधीक्षक से मिलकर न्यायोचित कार्रवाई की मांग की है। व्यापारियों ने कहा कि ये दोनों सम्मानित व्यापारी हैं औ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:32 PM (IST)
        

जब किया अनशन, तब मिली फाइल

जागरण संवाददाता, महराजगंज: प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत आवेदन करने वाले विकलागों के साथ भी अधिकारी अपने अधीनस्थ कर्मचारियों की मिली भगत से छल कर रहे है। इसका खुलासा तब हुआ जब विकलांग द्वारा चौथे दिन जिलाधिकारी के कार्यालय पर अनशन किया गया। महीनों से दबी फाइल बाहर आ गई। मौके पर पहुंचे उद्योग विभाग के उपायुक्त एसी उपाध्याय ने फाइल बैंक भेजे जाने की पुष्टि करते हुए विकलांग का अनशन तोड़व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:31 PM (IST)
        

पोखरी में चली दीवार, अफसर अनजान

जागरण संवाददाता, महराजगंज: घुघली नगर पंचायत के वार्ड नंबर चार महजिदिया टोला में स्थित पोखरी पर अवैध रूप से कब्जा कर दीवार चलाई जा रही है। पोखरी में धोबी जाति के समुदाय के लोगों द्वारा कपड़ा धुलने का कार्य किया जाता है। लेकिन अतिक्रमण होने से वह भी मुश्किल में हैं। सबसे मजे की बात यह है कि अतिक्रमण को लेकर जहां प्रशासन काफी संवेदनशील है। वहीं खुलेआम पोखरी में दीवार चलाकर पाट दिया जा रहा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:30 PM (IST)
        

मासूमों की जान बचाएं, एक अदद एम्स हो जाए

जागरण संवाददाता, महराजगंज: संसाधनों के अभाव में उत्तरी पूर्वाचल अब ओर जान नहीं गंवाना चाहता है। लोग चाहते हैं कि अब इंसेफ्लाइटिस से और मासूमों की जान न जाए। लोग अब बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के लिए एक अदद एम्स चाहते हैं। ताकि हर साल सैकड़ों जरूरत मंदों को यूं ही दम तोड़ते न देखना पडे़। तभी तो चहुंओर कोना कोना एम्स के लिए अपनी आवाज बुलंद कर रहा है। समाज का हर वर्ग उठ खड़ा है। गुरूवार को पंडित दीन दयाल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:28 PM (IST)
        

रेलवे ट्रैक पर मिली अधेड़ की सिरकटी लाश

जागरण संवाददाता, महराजगंज: घुघली थाना क्षेत्र अन्तर्गत खंडेसर रेलवे ढाले के समीप रेलवे लाइन पर 48 वर्षीय एक व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थितियों में सिर कटी लाश मिली है। लाश की शिनाख्त हो गई है। सूचना पर पहुंची मुकामी पुलिस ने लाश को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। गुरूवार को तड़के सुबह रामपुर बल्डीहा गांव निवासी 48 वर्षीय जंगी चौहान की सिरकटी लाश रेलवे ट्रैक पर मिली। मृतक का शरीर ट्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:27 PM (IST)
        

नदी में डूबने से युवक की मौत

जागरण संवाददाता,महराजगंज: पुरंदरपुर थाना क्षेत्र के समरधीरा गांव के पास नदी में डूबने से 24 वर्षीय इंद्रेश पुत्र चुल्हाई की मौत हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जानकारी के अनुसार सदर कोतवाली क्षेत्र के निवासी इंद्रेश अपने ससुराल तीन दिन पूर्व पुरंदरपुर के समरधीरा गांव गया था। गुरूवार दोपहर वह ससुराल से निकल कर नदी की तरफ गया। उसके बाद श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:26 PM (IST)
        

विद्युत कटौती के विरोध में उबाल, प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, महराजगंज: बिजली कटौती के विरोध में नागरिकों में उबाल है। अनियमित कटौती व दनादन फाल्ट से आजिज उपभोक्ताओं ने जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया। साथ ही ज्ञापन सौंपकर शीघ्र ही व्यवस्था में सुधार की मांग की। सिसवा बाजार के युवाओं ने यहां नगर पंचायत में पूर्ववर्ती सरकार की भांति सोलह घंटों की विद्युत आपूर्ति दो शिफ्टों में दिन व रात में सुनिश्चित किया जाय। अव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:25 PM (IST)
        

न्यायिक कार्य से विरत रहे अधिवक्ता

जागरण संवाददाता,महराजगंज: बार एसोसिएशन सिविल कोर्ट फरेंदा के अधिवक्ताओं ने गुरूवार को बांह में कालीपट्टी बांधकर विरोध जताते हुए न्यायिक कार्य से विरत रहे। अधिवक्ताओं के आंदोलन का नेतृत्व सिविल बार फरेंदा के अध्यक्ष सुधेश मोहन श्रीवास्तव ने किया। सिविल कोर्ट फरेंदा के बार एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री श्रीवास्तव ने अन्य अधिवक्ताओं के साथ मिलकर कार्य बहिष्कार किया जिसमें बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:24 PM (IST)
        

लेट से चल रहीं ट्रेनें, यात्री हलकान

जागरण संवाददाता, महराजगंज: घुघली रेलवे स्टेशन के समीप मालगाड़ी क्षतिग्रस्त होने से गुरूवार को यात्रियों को अपने गंतव्य स्थान तक जाने के लिए रेलवे स्टेशन आये तो जरूर, लेकिन रेलवे ट्रैक एक होने के कारण 5 से 6 घंटा विलंब ट्रेनें सुनकर यात्री हलकान रहे। दैनिक यात्रा करने वाले तो बहुत परेशान दिखे। बताते चलें कि रेल ट्रैक क्षतिग्रस्त होने के कारण दो दिन से ट्रेनें निरस्त थी। बुधवार की सायं 6.05 बजे ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:20 PM (IST)
        

महाव: टूटे तटबंध की मरम्मत को लेकर प्रशासन संजीदा नहीं

जागरण संवाददाता ,महराजगंज ब्लाक क्षेत्र के ग्राम सभा विशुनपुरा के पास टूटे महाव तटबंध के पानी से सैकड़ों एकड़ धान की फसल पर रेत की चादर चढ़ गयी है। किसान खून-पसीने से लगायी गयी धान की फसल को अपनी आंखों के सामने नष्ट होता देख रहे हैं। दूसरी ओर तटबंध के टूटने के पन्द्रह दिन बाद भी प्रशासन तटबंध की मरम्मत को लेकर संजीदा नहीं दिख रहा है, जिससे किसानों में आक्रोश है। महाव का जलस्तर पहाड़ों पर हर रोज ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:16 PM (IST)
        

बचत की दिखी ललक, झूम के खुले खाते

जागरण संवाददाता,महराजगंज: जिले में प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत जीरो बैलेंस पर खाता खुलवाने के लिए सभी बैंक पर ग्राहकों की भीड़ उमड़ी रही। महंगाई के इस दौर में अपनी कमाई के कुछ अंश को बचत करने की गरज से उनमें आज काफी ललक दिखाई दी। सुबह से ही बैंकों पर पहुंच अपना खाता खुलवाने के लिए लोगों ने पसीना बहाया। बड़ी संख्या में बैंकों में खाता खोले गए। मकसद में सफल होने पर लोगों के चेहरे पर राहत की झलक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:15 PM (IST)
        

खंभों पर तार दौड़ाने की कवायद हुई तेज

जागरण संवाददाता,महराजगंज:स्थानीय कस्बे के घनश्याम नगर वार्ड में जाम लकड़ी के पोलों से विद्युत सप्लाई व जाम नालियों से जूझ रहे नागरिकों के लिए जागरण की पहल अब रंग लाने लगी है। नपा प्रशासन ने जहां पोलों पर तार दौड़ाने की कवायद तेज कर दी है, वहीं वार्ड की टूटी नालियों को बनवाने का प्रस्ताव भी बना दिया है। जिसको लेकर वार्ड वासियों में खुशी की लहर है। करीब एक पखवारे पूर्व घनश्याम नगर वार्ड में बजबजात... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:14 PM (IST)
        

भूमि से कब्जा हटाने की मांग, प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, महराजगंज: निचलौल खास में भूमि पर से कब्जा हटवाने की मांग को लेकर हिंदू युवा वाहिनी के जिला उपाध्यक्ष संजय यादव के नेतृत्व में किन्नरों ने जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। जिला उपाध्यक्ष ने कहा कि निचलौल खास में दीपनरायन के भूमि पर तहसीलदार एवं लेखपाल के सहयोग से दूसरा व्यक्ति कब्जा कर लिया है। अगर तत्काल उस भूमि से कब्जा खाली नहीं कराया गया, तो कार्यकर्ता तहसीलदार क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:28 PM (IST)
        

हरितालिका तीज आज, खूब हुई खरीदारी

जागरण संवाददाता, महराजगंज : हरितालिका तीज गुरुवार को मनायी जाएगी। पति की दीर्घायु के लिए महिलाएं निराजल व्रत रहेंगी। इसके लिए उन्होंने खूब खरीदारी की। सौन्दर्य प्रसाधनों की दुकानों पर देर रात महिलाओं की भीड़ देखी गयी। तीज के दिन सभी सुहागिन महिलाएं स्नान के बाद देवाधिदेव महादेव का पूजन करेंगी। उनसे पति की लंबी आयु के लिए प्रार्थना करेंगी। साथ ही शिव-पार्वती की पूजा कर सदा सुहागन रहने की कामना क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:27 PM (IST)
        

छात्रों के दो गुटों में मारपीट, विद्यालय में तनाव

जागरण संवाददाता, महराजगंज :नौतनवा इंटर कालेज में छात्रों के दो गुटों के बीच हुए मारपीट को लेकर बुधवार को भी विद्यालय में तनाव बना रहा। हालांकि पुलिस ने मामले को शांत तो करा दिया है, लेकिन छात्रों व उनके अभिभावकों में इस घटना को लेकर काफी गुस्सा है। उन्होंने पूरे मामले में विद्यालय के प्रधानाचार्य की भूमिका पर सवाल उठाते हुए विद्यालय प्रबंधन से कार्यवाही की मांग की है। मंगलवार को विद्यालय में कि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:26 PM (IST)
        

डीआरएम के नेतृत्व में दिन भर चला मरम्मत कार्य

जागरण संवाददाता, महराजगंज : सोमवार की रात 1.53 बजे गोरखपुर- नरकटियागंज रेल रूट के घुघली स्टेशन के आउटर पर मालगाड़ी के पलटने से क्षतिग्रस्त हुए रेल ट्रैक का मरम्मत कार्य बुधवार को युद्ध स्तर पर चला। हालांकि बारिश के चलते मंगलवार की रात तीन घंटे के लिए मरम्मत कार्य ठप रहा। उसके बाद रात में यांत्रिक व विद्युत विभाग द्वारा अपने दायित्वों का निर्वहन किया गया। सुबह होते ही बोगियों को हटाने का कार्य आरं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:26 PM (IST)
        

दूसरे दिन भी परेशान रहे यात्री

जागरण संवाददाता, महराजगंज : घुघली रेलवे स्टेशन के समीप मालगाड़ी क्षतिग्रस्त होने से बुधवार को दूसरे दिन भी यात्रियों को दो चार होना पड़ा। मजबूर यात्री अपने गतंव्य स्थान तक जाने के लिए रेलवे स्टेशन आये तो जरूर, लेकिन यहां का नजारा देख वापस जाना ही मुनासिब समझा। दूसरे दिन भी यात्रियों का रेला लगा रहा। जिन लोगों को दुर्घटना के बारे में पता नहीं था वे दिन भर घुघली स्टेशन पर आते-जाते रहे। यहां तक कि डी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:25 PM (IST)
        

एम्स के लिए छात्र-छात्राओं ने निकाली रैली

जागरण संवाददाता, महराजगंज: गोरखपुर में एम्स की मांग को लेकर बुधवार को स्थानीय पंडित दीन दयाल इंटर कालेज महराजगंज के छात्र छात्राओं द्वारा जागरूकता रैली निकाली गयी। रैली का नेतृत्व विद्यालय के प्रधानाचार्य रामइंद्र चक्रवर्ती ने किया। रैली में विद्यालय के छात्र छात्राएं अपनी मांग के समर्थन में पोस्टर और बैनर लिए चल रहे थे एवं नारे लगा रहे थे। रैली विद्यालय से शुरू होकर सक्सेना चौराहे तक पहुंची। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:24 PM (IST)
        
(News from Maharajganj, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें