Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

महाराजगंज

प्रवेश को लेकर शिक्षक से उलझा छात्र, हंगामा

जागरण संवाददाता, महराजगंज कोल्हुई थाना क्षेत्र के भागीरथी कृषक इण्टर कालेज में प्रवेश को लेकर एक छात्र व शिक्षक में विवाद हो गया। बात इतनी बढ़ गई की थोड़ी देर बाद छात्र आधा दर्जन युवकों के साथ विद्यालय पर पहुंच गया और जमकर हंगामा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस आरोपी छात्र को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है। जानकारी के अनुसार भागीरथीपुर इण्टर कालेज में एक छात्र को प्रवेश से मना करने पर छात्र भड़क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:29 PM (IST)
        

नागपंचमी आज, लावा-दूध की मांग बढ़ी

जागरण संवाददाता, महराजगंज : जिले में शुक्रवार को नाग पंचमी महापर्व धूमधाम से मनाने की तैयारी चल रही है। कृषि व पर्यावरण के लिए उपयोगी नाग देवता की पूजा के लिए लावा व दूध की डिमांड बढ़ गयी है। कुश्ती व कबड्डी के लिए गांवों में विशेष तैयारी की गयी है। शिव मंदिरों की विशेष सफाई की गयी और उन्हें सजाया जा रहा है। मालूम हो कि श्रावण मास की शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि नाग देवता को समर्पित है। ये वे नाग ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:26 PM (IST)
        

तस्करी के मामले में उप डाकपाल सहित तीन दोषियों को कारावास

जागरण संवाददाता, महराजगंज : जनपद के नौतनवा क्षेत्रान्तर्गत स्थित डाकघर के उप डाक पाल शंकर दयाल पांडेय, पार्सल बाबू मुंशीराम चौधरी एवं पैकर रामसूरत को डाकघर से पार्सल द्वारा चरस की तस्करी करते रंगे हाथ पकड़े जाने के मामले में दोषी पाए जाने पर अपर सत्र विशेष न्यायाधीश द्वितीय योगेंद्र रामगुप्त ने तीनों अभियुक्तों को धारा 8-20, 20 बी 11/25 /29 एनडीपीएस एक्ट के तहत दस-दस वर्ष के कठोर कारावास के साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:25 PM (IST)
        

प्रत्येक गांव में तैयार करें खेल मैदान: डीएम

जागरण संवाददाता, महराजगंज: नेहरू युवा केंद्र तथा युवा कल्याण विभाग आपसी समन्वय स्थापित करके जिले में खेल कूद तथा सांस्कृति कार्यक्रम का आयोजन कराएं। प्रत्येक गांव में खेल मैदान तैयार करें तथा ग्राम, ब्लाक एवं जिला स्तर पर प्रतियोगिता आयोजित कराएं। यह निर्देश जिलाधिकारी सुनील कुमार श्रीवास्तव ने दिये हैं। वे बुद्धा सभागार में नेहरू युवा केंद्र तथा युवा कल्याण विभाग की संयुक्त बैठक को संबोधित कर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:25 PM (IST)
        

तीन ब्लाकों में बनेगा स्पोर्ट्स काम्पलेक्स

जागरण संवाददाता, महराजगंज : राजीव गंाधी खेल अभियान योजना के तहत तीन विकास खंडों में स्पोर्ट्स काम्पलेक्स बनेगा। प्रत्येक काम्पलेक्स के लिए छह से सात एकड़ भूमि चाहिए। तीन ब्लाकों में स्पोर्ट्स काम्पलेक्स के निर्माण के लिए भूमि चिन्हित करने का डीएम ने निर्देश उप जिला अधिकारी को दिया है। इस वर्ष उन्हीं विकास खंडों को प्राथमिकता दी जाएगी जहां पर विकास खंड स्तरीय पायका केंद्र निर्मित नहीं हो पाए ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:24 PM (IST)
        

अंकल, घर का कपड़ा पहनकर आना अच्छा नहीं लगता

नीरज श्रीवास्तव, महराजगंज : ढेकहीं के प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाले अनुभव की आंखों में इंतजार की चमक दिखती है। यह चमक उसके कई साथियों की आंखों में है। यह बच्चे इंतजार कर रहे हैं कि कब उन्हें स्कूल में ड्रेस में मिलेगा और उन्हें घर का कपड़ा पहनकर नहीं आना पड़ेगा। बातों ही बातों में वह कह उठते हैं, 'अंकल, घर का कपड़ा पहनकर आना अच्छा नहीं लगता' अब इस इंतजार का दूसरा पक्ष देखिए। शिक्षा सत्र को एक ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:23 PM (IST)
        

उपभोक्ताओं ने विद्युत उपकेंद्र का किया घेराव

जागरण संवाददाता, महराजगंज: स्थानीय विधुत उपकेन्द्र पर गुरुवार को विद्युत विभाग द्वारा कैंप लगाया गया था। कैंप में जेई व एसडीओं के न पहुंचने पर आक्रोशित उपभोक्ताओं ने केन्द्र का घेराव कर नारेबाजी की। बृहस्पतिवार को विद्युत उपकेन्द्र पर कैम्प लगाया गया था, जिसमें क्षेत्र के विभिन्न गांवों से उपभोक्ता अपनी-अपनी समस्याओं को लेकर पहुंचे थे। सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर बारह बजे तक उपभोक्ताओं ने अधिक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:22 PM (IST)
        

नियुक्ति पत्र के लिए अडे़ शिक्षामित्र

जागरण संवाददाता, महराजगंज: गुरुवार को सुबह से नियुक्ति पत्र के लिए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के समक्ष इंतजार कर रहे शिक्षामित्रों का धैर्य शाम होते ही टूट गया। शिक्षामित्र नियुक्ति के लिए अड़ गए और वहीं कार्यालय का घेराव करते हुए धरने पर बैठ गए। उन्होंने कहा कि जब तक नियुक्ति पत्र नहीं मिल जाता, वह वहां से हटने वाले नहीं है। शिक्षा मित्रों ने कहा कि जनपद में प्रथम चरण में 819 शिक्षा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:22 PM (IST)
        

लाठी चार्ज के विरोध में छात्रों ने फूंका पुतला

जागरण संवाददाता, महराजगंज: यूपीएससी परीक्षा से सीसैट हटाने को लेकर शांति पूर्ण ढंग से आंदोलन कर रहे इलाहाबाद में विद्यार्थियों के ऊपर पुलिस द्वारा लाठी चार्ज किए जाने की घटना को लेकर जनपद में अखिल भारती विद्यार्थी परिषद सहित छात्रसंघ के पदाधिकारियों ने यूपीएससी के चेयरमैन का पुतला फूंका। छात्रसंघ अध्यक्ष ज्ञानेंद्र नाथ द्विवेदी ने कहा कि यूपीएससी की परीक्षा से सीसैट हटाए जाने को लेकर चलाए जा र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:19 PM (IST)
        

भरी हुंकार, मांगें माने सरकार

जागरण संवाददाता, महराजगंज : लंबे समय से मांगों को लेकर आक्रोशित आशा बहुओं का गुस्सा गुरूवार को फूट पड़ा। बड़ी संख्या में आशाओं ने सड़क पर उतर कर जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। इसके बाद सात सूत्रीय ज्ञापन उप जिलाधिकारी को सौंपा। उन्होंने कहा कि मांगे शीघ्र पूरी नहीं होगी तो उग्र आंदोलन किया जायेगा। आशा कार्यक‌र्त्री एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष श्रीमती जमीरून निशा ने कहा कि आज पूरे प्रदेश में स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:18 PM (IST)
        

तभी आएगी मुस्कान, जब कुछ करेंगे काम

जागरण संवाददाता, महराजगंज: जागो, उठो और चल पड़ो खेतों की ओर। सूख रही धरती तुम्हे पुकार रही है। फसल को बचाने के लिए गुहार लगा रही है। फसल बचेगी। लेकिन तुम्हे भी कुछ करना होगा। हर तीसरे दिन शाम को खेत में पानी चलाना होगा। पानी चलाने पर ही लहलहाएंगे पौधे। ..और तब किसान ही नहीं सभी के चेहरे पर मुस्कान आएगी। आज पूरा देश अन्नदाता की ओर देख रहा है। प्रधानमंत्री भी बोल रहे हैं कि पैदावार बढ़ानी होगी, न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 11:16 PM (IST)
        

उचित शुल्क लें व रसीद भी दें: एडीएम

जागरण संवाददाता, महराजगंज : अपर जिलाधिकारी श्याम शरण श्रीवास्तव ने कहा कि सभी इंटर कालेजों के प्रधानाचार्य विद्यार्थियों से उचित शुल्क लें और शुल्क की रसीद भी दें। अधिक शुल्क वसूल छात्र-छात्राओं का शोषण करने वाले प्रधानाचार्यो व प्रबंधकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में वित्त विहीन इंटर कालेजों के प्रधानाचार्यो व प्रबंधकों की बैठक को संबोधित करते हुए एडीएम ने कहा कि सरकार की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 11:14 PM (IST)
        

अधिक फीस लेने व रसीद न देने की जांच शुरू

जागरण संवाददाता, महराजगंज : गणेश शंकर विद्यार्थी स्मारक (जीएसबीएस) इंटर कालेज में विद्यार्थियों से अधिक फीस लेने व रसीद न देने के मामले की जांच बुधवार को शुरू हो गयी। एसडीएम व डीआईओएस ने प्रधानाचार्य, छात्रों व कर्मचारियों के अलग-अलग बयान लिए और रिकार्ड खंगाला। जिलाधिकारी सुनील कुमार श्रीवास्तव ने विद्यार्थियों व कालेज प्रशासन में टकराव के मद्देनजर आज सुबह कोतवाल फणेन्द्र नाथ यादव के नेतृत्व म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 11:13 PM (IST)
        

..ऐ भाई! जरा देख के चलो

जागरण संवाददाता,महराजगंज: सावधान! यहां बच कर चलने की जरूरत है। गोरखपुर-नौतनवा राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थानीय क्षेत्र के कुनसेरवा बाईपास चौराहा व नगर पालिका परिषद के मुख्य मार्ग पर नर्वदा मैरेज हाल के पास बना गड्ढा राहगीरों व वाहनों के लिए मुसीबत बन गया है। आये दिन कोई न कोई इसमें गिर कर चोटिल हो जा रहा है। किंतु जिम्मेदार अधिकारियों के साथ-साथ जन प्रतिनिधियों की निगाह इन पर नहीं पड़ रही। जिससे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 11:12 PM (IST)
        

चार्ज नगर का, आपूर्ति वही गांव जैसी

जागरण संवाददाता, महराजगंज: फरेन्दा तहसील क्षेत्र में इन दिनों निर्धारित शेडयूल के हिसाब से बिजली नहीं मिल पा रही है। फरेन्दा कस्बे को तहसील मुख्यालय का दर्जा प्राप्त है। यहां दीवानी न्यायालय, उपजिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी कार्यालय है। बावजूद इसके कस्बे में भी ग्रामीण शिडयूल की ही आपूर्ति हो रही है, वही चार्ज महानगरों जैसा लिया जा रहा है। इससे पहले लोगों को दो शिफ्ट में बिजली मिल रही थी। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 11:12 PM (IST)
        

स. अध्यापक पद पर नियुक्ति के लिए डीएम से मिले अभ्यर्थी

जागरण संवाददाता, महराजगंज: प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक के पद नियुक्ति की मांग को लेकर बुधवार को विशिष्ट बीटीसी, बीटीसी, उर्दू बीटीसी एवं टीईटी अभ्यर्थी जिलाधिकारी से मिले। इस दौरान उन्होंने कहा कि अन्य जिलों में यह प्रक्रिया चल रही है। लेकिन महराजगंज में सुस्त पड़ी है। अभ्यर्थियों ने कहा कि नियुक्ति हेतु कउंसिलिंग दस व ग्यारह जुलाई को पूर्ण हो चुकी है। शासन द्वारा निर्गत शासनादेश के क्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 11:10 PM (IST)
        

मायका छूटा, ससुराल टूटा, मंजिल जाने कहां..

जागरण संवाददाता, महराजगंज: उसने अपनी ही गृहस्थी में खुद आग लगाई। पति हत्या का आरोपी हो गया। मायके वाले ही अपनी ही बेटी से छले गये। यह सब कुछ हुआ उस रिश्ते के नाम पर जो प्रेम तो कतई नहीं था। अब सारी बातें सामने आ गई और उसकी जिंदगी पुलिस और कानून के हवाले हो गई। जग हंसाई के बीच उसकी मंजिल का पता अब आने वाला कल बताएगा। पकड़ियार विशुनपुर गांव के मोती के घर वह बहू बनकर आई तो सपने कई आंखों में तैरे,... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 11:09 PM (IST)
        

न्याय चला जन-जन से मिलने

जागरण संवाददाता, महराजगंज : उ.प्र. विधिक सेवा प्राधिकरण व जिला जज प्रमोद कुमार गोयल के निर्देश पर ब्लाक सदर में न्याय चला जन-जन से मिलने के उद्देश्य की पूर्ति के लिए विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि व मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी प्रमोद कुमार गुप्त ने कहा कि न्यायालयों में मुकदमों की संख्या बढ़ती जा रही है। बहुत छोटे मामले भी मुकदमे के रूप में न्यायालय में आ रहे हैं। पंचायत, मुख... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 11:08 PM (IST)
        

अमर मणि के खिलाफ राजभवन पहुंची निधि शुक्ला

जागरण संवाददाता, महराजगंज: मधुमिता हत्याकांड में आजीवन कारावास की सजा भुगत रहे पूर्व मंत्री अमर मणि त्रिपाठी व उनकी पत्‍‌नी मधुमणि की दया याचिका को खारिज करने के लिए मधुमिता शुक्ला की बहन निधि शुक्ला ने राजभवन का दरवाजा खटखटाया है। उन्होंने राज्यपाल को प्रार्थनापत्र देकर पूर्व मंत्री द्वारा दी गई दया याचिका को खारिज करने की मांग की है। निधि शुक्ला के मुताबिक यदि पूर्व मंत्री जेल से बाहर आ गए ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 11:06 PM (IST)
        

चरस की तस्करी के जुर्म में दंपती को दस वर्ष का सश्रम कारावास

जागरण संवाददाता, महराजगंज : अपर जिला जज प्रथम ने डेढ़ किलो चरस की तस्करी के जुर्म में दंपती को दस वर्ष का सश्रम कारावास व एक-एक लाख अर्थदंड की सजा सुनायी। पत्रावली से मिली जानकारी के अनुसार 3 जनवरी 11 को बहादुर गुरुंग व उनकी पत्‍‌नी सीरमाया गुरुंग निवासी नेपाल को एक किलो 660 ग्राम चरस के साथ एसएसबी कैंप ठूठीबारी में पकड़ा गया। एक ही फर्द बरामदगी पर दोनो का चालान कर दिया गया। न्यायालय ने दोनो अभ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 11:05 PM (IST)
        
(News from Maharajganj, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें