1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

महाराजगंज

रिहायसी इलाके में सूअरबाड़े, नपा प्रशासन मौन

महराजगंज: शासन का सख्त आदेश है कि रिहायसी इलाकों से दूर सूअर बाड़े स्थापित किए जाए। जिससे की इंसेफ्लाइटिस जैसी घातक बीमारी को बढ़ने से रोका जा सके। मगर नगर पालिका परिषद के कई वार्डो में सूअर पालन किया जा रहा है। इसकी शिकायत नागरिकों ने कई बार नपा प्रशासन से की, लेकिन सूअरबाड़ों को हटवाने में कोई दिलचस्पी न लिए जाने से सूअरों का आतंक नगर में बढ़ गया है। रेलवे स्टेशन हो या प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 11:24 PM (IST)
        

.और नहीं जारी हुई पंचायत चुनाव की आरक्षण सूची

महराजगंज : त्रिस्तरीय पंचायत में आरक्षण के परिसीमन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद निर्धारित तिथि पर आरक्षण की सूची जारी नहीं हुई। इससे प्रधान, बीडीसी व जिला पंचायत के प्रत्याशियों की बेचैनी बढ़ गयी। मतदाताओं संग राजनीतिक दलों के कद्दावर नेता व प्रभावशाली लोग भी परेशान हो गए। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तय समय सारिणी के अनुसार जनपद स्तर पर आरक्षित ग्राम पंचायतों, क्षेत्र पंचायतों व जिला पंचायत के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 11:23 PM (IST)
        

सीसीटीवी कैमरा खराब, सो रहे जिम्मेदार

महराजगंज: सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए एक वर्ष पूर्व नगर तिराहे पर स्थित पुलिस चौकी पर लगाया गया सीसीटीव कैमरा महीनों से खराब पड़ा है। सीसीटीव टीवी कैमरा खराब हुए करीब चार माह का समय बीत गया, लेकिन विभाग इसे मरम्मत कराने की जहमत नहीं उठाया। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है पुलिस सुरक्षा को लेकर कितनी सतर्क है। चौराहा व भीड़भाड़ वाले स्थान पर लूट व छिनैती जैसी आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 11:23 PM (IST)
        

छाया रहा गन्ना मूल्य भुगतान न करने का मुद्दा

महराजगंज : पूर्वांचल राज्य गठन मोर्चा के उपाध्यक्ष रमाकर कृष्ण त्रिपाठी की अध्यक्षता में हुई बैठक में किसानों को गन्ना मूल्य का भुगतान न करने का मुद्दा छाया रहा। वक्ताओं ने गन्ना मूल्य का भुगतान न होने के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया और मिल प्रबंध तंत्र पर कोर्ट के उल्लंघन का आरोप लगाया। श्री त्रिपाठी ने कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण चीनी के दाम नहीं बढ़े। इसका कुप्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 11:23 PM (IST)
        

सीसीटीवी कैमरा खराब, सो रहे जिम्मेदार

महराजगंज: सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए एक वर्ष पूर्व नगर तिराहे पर स्थित पुलिस चौकी पर लगाया गया सीसीटीव कैमरा महीनों से खराब पड़ा है। सीसीटीव टीवी कैमरा खराब हुए करीब चार माह का समय बीत गया, लेकिन विभाग इसे मरम्मत कराने की जहमत नहीं उठाया। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है पुलिस सुरक्षा को लेकर कितनी सतर्क है। चौराहा व भीड़भाड़ वाले स्थान पर लूट व छिनैती जैसी आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 11:22 PM (IST)
        

समर्थन की आस, बिन मांगे दे रहे साथ

कैचवर्ड : पंचायत चुनाव जागरण संवाददाता, महराजगंज : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर सभी ग्राम सभाओं में माहौल गरम हो गया है। बुलाने पर भी सहयोग न करने वाले अब बिना मांगे साथ देने लगे हैं पर बदले वक्त में ग्रामीण उनके हाथ नहीं आ रहे हैं। यह नजारा सभी ग्राम सभाओं का हैं। पंचायत चुनाव होने हैं यह सभी जान रहे हैं पर कब होंगे इसको लेकर अभी अटकलों का बाजार गर्म है, वैसे चुनाव अक्टूबर में हो या दिसंबर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 11:20 PM (IST)
        

स्वास्थ्य व शिक्षा के प्रति किया जागरूक

महराजगंज: यह क्षेत्र इंसेफेलाइटिस से प्रभावित है।स्वास्थ्य शिक्षा के बारे में जानकारी देकर लोगों को जागरूक कर बहुत हद तक इस बीमारी से बचाया जा सकता है। इस लिए स्वास्थ्य कार्यकर्ता अपने अपने क्षेत्र में लोगों को इसके प्रति जागरूक करें। उक्त बातें सोमवार को स्थानीय एक मैरेज हाल में एएनएम को संबोधित करते हुए बतौर मुख्य अतिथि स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी श्रीभागवत ¨सह ने कही। उन्होंने कहा कि एएनएम अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 11:18 PM (IST)
        

समाज का पथ प्रदर्शक है शिक्षक: ध्रुव कुमार

महराजगंज: लाल बहादुर शास्त्री इण्टर कालेज फरेन्दा में शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन हुआ। इस दौरान शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा हुई। इस दौरान सेवानिवृत्त शिक्षकों को सम्मानित भी किया गया। सोमवार को विद्यालय में आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह को सम्बोधित करते हुए शिक्षक विधायक ध्रुव कुमार त्रिपाठी ने कहा कि शिक्षक समाज का आईना होता है। समाज के लोगों को पढ़ा लिखा कर प्रगति के पथ पर ले जाता है... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 11:17 PM (IST)
        

कार व मोटरसाइकिल में टक्कर, एक की मौत

महराजगंज: पुरंदरपुर थाना क्षेत्र के ललाईन पैसिया स्थित दुर्गा मंदिर के निकट सोमवार को कार व मोटरसाइकिल में आमने-सामने जबरदस्त टक्कर हो गयी। जिसमें मोटरसाइकिल सवार व कार में सवार व्यक्ति गंभीर रुप से घायल हो गए। जिनमें से बाइक सवार की सीएचसी लक्ष्मीपुर में इलाज के दौरान मौत हो गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने कार व चालक को हिरासत में ले लिया है। बताते चलें कि सुबह गोरखपुर से सोनौली की तरफ तेज रफ्तार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 11:17 PM (IST)
        

नियुक्ति की मांग, धरने पर बैठे अमीन

महराजगंज: फरेन्दा तहसील में सहायक संग्रह अमीन पद पर कार्यरत श्रीधर पाण्डेय व संजय ¨सह ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर सामयिक संग्रह अमीनों की नियुक्ति में उनकी नियुक्ति न किये जाने की शिकायत की थी। जिसमें कोई प्रगति न होने पर वह सोमवार वे अनिश्चित कालीन धरने पर बैठ गये । धरने के दौरान श्रीधर पाण्डेय व संजय ¨सह ने संयुक्त रूप से कहा कि वे वर्ष 1990 एवं 1992 से लगातार संग्रह अमीन के पद पर कार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 11:16 PM (IST)
        

सड़क पर उतरे गन्ना किसान, किया रोड जाम

महराजगंज : जे.एच.वी. मिल प्रबंधन पर गन्ना किसानों का बकाया भुगतान कराने को लेकर अनिश्चित कालीन हड़ताल पर बैठे कांग्रेस नेता तथा सैकड़ों किसानों ने सोमवार अपराहन एक घंटे तक निचलौल ठूठीबारी मुख्य मार्ग जाम कर दिया। जाम समाप्त कराने के लिए प्रशासन के आदेश पर पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा। अनशनकारी कांग्रेस नेता राजू कुमार गुप्ता का कहना है कि प्रशासन मिल प्रबंधन का खुलेआम मदद करते हुए डंडे का... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 11:15 PM (IST)
        

कर्मचारियों का प्रदर्शन, चक्का जाम

महराजगंज: साथी की मौत के बाद पोस्टमार्टम कराने की मांग को लेकर नपा कर्मचारियों का सोमवार की दोपहर गुस्सा फूट पड़ा। आक्रोशित कर्मचारियों ने जिला अस्पताल का मुख्य गेट बंद कर महराजगंज फरेंदा रोड जाम कर सीएमओ के विरुद्ध नारेबाजी की। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे सदर कोतवाल शशिभूषण मिश्र ने समझा बुझा कर जाम समाप्त करने का प्रयास किया, लेकिन कर्मचारी शव का तत्काल पोस्टमार्टम कराने की मांग पर अड़े रहे। सवा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 11:14 PM (IST)
        

शौचालय को बना दिया कूड़ा घर

महराजगंज: स्वच्छ भारत अभियान के तहत गांवों को स्वच्छ रखने के लिए सरकार पानी की तरह धन बहा रही है, लेकिन जमीनी हकीकत यह है कि भ्रष्टाचार के मसाले से तैयार हो रहे शौचालय कही भी उपयोग लायक नहीं है। तो कही जागरुकता की कमी के कारण शौचालयों को ग्रामीणों ने कूड़ा घर के रुप में इस्तेमाल कर रहे और सड़कों व गांव की पगडंडियों को गंदा कर रहे हैं। नौतनवा विकास खंड क्षेत्र के गांवों में स्वच्छ भारत अभियान के तहत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 11:12 PM (IST)
        

जिले की 15 ग्राम सभाओं में आबादी से अधिक मतदाता

महराजगंज : तराई के इस जिले की 15 ग्राम पंचायतों में आबादी से अधिक मतदाता बनाए गए हैं। मनमाने तरीके से मतदाता बनाने का खुलासा सूची के पुनरीक्षण में हुआ। कार्यालयाध्यक्षों को पत्र भेज कर मतदाता सूची में संशोधन का निर्देश दिया। डीएम ने बताया कि लक्ष्मीपुर विकास खंड की ग्राम सभा करइलिया, पिपरहवा, पिपरा सोहट, मिठौरा ब्लाक में बसंतपुर राजा, बरगदही बसंत नाथ, सिसवा ब्लाक के मेहदिया, रानीपुर, घुघ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 11:02 PM (IST)
        

सीमावर्ती क्षेत्रों के युवाओं में तेजी से बढ़ रही नशाखोरी

महराजगंज : सीमावर्ती क्षेत्रों में स्थापित मेडिकल स्टोर से इन दिनों धड़ल्ले से प्रतिबंधित दवायें बेची जा रही है। स्वास्थ्य विभाग इनके खिलाफ कार्रवाई न कर हाथ पर हाथ धरे बैठा है। जिस कारण इन दुकानदारों के हौसले इतने बढ़ गये हैं कि बिना किसी रजिस्टर्ड चिकित्सक की पर्ची के युवाओं को ये दवायें थमा दे रहे हैं। इससे युवाओं में तेजी से नशाखोरी की प्रवृत्ति बढ़ रही है। प्रतिबंधित दवाओं के शौकीन ज्यादात... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 11:01 PM (IST)
        

गैस सिलेंडर व नगदी लेकर उचक्का फरार

महराजगंज: पनियरा कस्बा में रविवार दोपहर उचक्कों ने गैस सिलेंडर, नगदी व मोबाइल सेट लेकर फरार हो गए। पीड़ित ने घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को दे दिया है। क्षेत्र के बसडीला गांव निवासी दीपक साइकिल से गैस सिलेंडर लेने पनियरा जा रहा था। अभी वह कस्बा में ही पहुंचा था। उसी समय एक मोटरसाइकिल पर सवार दो युवक आए और दीपक से बोले की अपना मोबाइल देना तुम्हारे पिता से कुछ बात करनी है। उसके बाद मोटरसाइकिल सवार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 11:01 PM (IST)
        

ट्राली से कुचल कर नपा कर्मी की मौत

महराजगंज: सदर थाना कोतावाली क्षेत्र के फरेंदा रोड पर स्थित राजीवनगर भारतीय स्टेट बैंक के सामने रविवार शाम ट्रैक्टर से कुचल कर 30 वर्षीय लालजी वर्मा पुत्र रामसमुझ की मौत हो गई। जबकि घटना में एक युवक घायल हो गया। घटना के बाद ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गया। नगर क्षेत्र के शास्त्री नगर निवासी लालजी नगर पालिका परिषद में इलेक्ट्रीशियन पद पर तैनात थे। वह अपनी मोटरसाइकिल से मुख्यालय की तरफ से आ रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 11:00 PM (IST)
        

घमासान के आसार, बढ़ रही चुनावी रार

महराजगंज : तराई के इस जिले में हर ग्राम सभा में पंचायत चुनाव में घमासान के आसार हैं। मतदाताओं पर डोरे डालने व समर्थन मांगने का दौर तेज हो गया है। पुराने जख्म कुरेदने से रार बढ़ रही है और प्रचार गति पकड़ता जा रहा है। प्रचार सामग्री के आर्डर दिए जा चुके हैं और पंप लेट से लेकर बैनर दीवारों व घरों पर लगाए जा रहे हैं। साम, दाम, दंड व भेद की नीति हर प्रत्याशी अपना रहा है और हर आम व खास पर डोरे डाल रहा है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:58 PM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत

महराजगंज: कोल्हुई थाना क्षेत्र के ग्राम हरमंदिर कला निवासी सोनू गौड़ पुत्र रामजीत गौड़ उम्र 20 वर्ष ने रविवार की दोपहर घर में संदिग्ध परिस्थितियों में फंदा लगा कर जान दे दिया। परिजनों के मुताबिक प्रत्येक दिन की भांति सोनू भोजन करने के पश्चात अपने कमरे में सोने चला गया। दोपहर किसी ने दरवाजे पर सोनू की गुहार लगाई तो घर के जिम्मेदारों ने आगन्तुक के लिए जब उसके कमरे में घर के सदस्य पहुंचे तो उनके पैरों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:57 PM (IST)
        

पंचायत चुनाव आरक्षित करने की मांग

महराजगंज:अखिल भारतीय गोंड महासभा की बैठक रविवार को महासभा के अध्यक्ष राजमंगल गोंड के अध्यक्षता में हुई। इस अवसर पर पंचायत चुनाव में धुरिया गोंड समाज के लोगों के लिए आरक्षित करने की मांग किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष ने कहा कि तहसील प्रशासन द्वारा किया गया जनगणना में धुरिया गोंड जाति को षड़यंत्र के तहत धुरिया गोंड जाति की सही जनसंख्या नहीं दर्शाया गया है। जबकि जिले में लगभग कोई ग्राम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:56 PM (IST)
        
(News from Maharajganj, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें