Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 03,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

महाराजगंज

हेरोइन के साथ एक गिरफ्तार

महराजगंज: सोनौली कोतवाली क्षेत्र के फरेंदी तिवारी के समीप स्थित डंडा हेड के पास एसएसबी ने मंगलवार की अपराह्न साढ़े तीन बजे नेपाल जाते समय एक व्यक्ति को संदेह के आधार पर पकड़ लिया। तलाशी में उसके पास से सौ ग्राम हेरोइन बरामद किया है। जिसकी अन्तरराष्ट्रीय कीमत करीब दस लाख बतायी जा रही है। एसएसबी ने युवक को पुलिस के हवाले कर दिया। भारतीय सीमा के डंडा हेड के पास संदिग्ध अवस्था में एक व्यक्ति को नेपाल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:57 PM (IST)
        

झाड़ फूंक के नाम पर ले लिए बारह लाख

महराजगंज: पड़ोसी राष्ट्र नेपाल की रहने वाली दो महिलाओं के साथ झाड़ फूंक के नाम पर बारह लाख रूपया ऐंठने का मामला मंगलवार को प्रकाश में आया है। महिलाओं ने स्थानीय थाना क्षेत्र के लोहसी गांव के निवासी एक व्यक्ति पर झाड़ फूक के नाम पर बारह लाख के ठगी का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की है। पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है। हालांकि आरोपी सोखा अपने घर से फरार बताया जा रहा है। इसके पहले भी झाड़ फूक के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:57 PM (IST)
        

फीस के लिए छात्रा को धूप में खड़ा किया

महराजगंज: श्यामदेउरवा के परतावल कस्बा में स्थित एक प्राइवेट स्कूल में कक्षा दो की छात्रा को शिक्षक ने सिर्फ इस लिए कक्षा से बाहर निकाल दिया कि उसका फीस नहीं जमा था। कक्षा से बाहर निकल कर छात्रा धूप में खड़ी रही। छुट्टी होने के बाद स्कूली वाहन से अन्य बच्चों के साथ घर पहुंची। लखीमा गांव निवासी अरूण कुमार की पुत्री अंकिता परतवाल कस्बा में स्थित एक स्कूल में कक्षा दो में पढ़ती है। सोमवार सुबह सात ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:56 PM (IST)
        

स्कूली बच्चों ने की एम्स की मांग

महराजगंज: गोरखपुर में एम्स की मांग ने जन अभियान का रूप अख्तियार कर लिया है। मंगलवार को आनंद नगर कस्बे में स्थित स्कालर्स एकडेमी आनंद नगर में एम्स की मांग को लेकर सुबह प्रार्थना के बाद छात्र-छात्राओं ने विद्यालय परिसर ने हाथों में पोस्टर लेकर गोरखपुर में एम्स स्थापित करने की मांग की। विद्यालय के प्रधानाचार्य केएन गुप्ता ने एम्स के महत्व के बारे में बताते हुए कहा कि गोरखपुर के जन स्वास्थ्य के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:56 PM (IST)
        

जन जन की आवाज, एम्स पर गोरखपुर का अधिकार

महराजगंज: एम्स के लिए लोग मुखर होने लगे हैं। इंसेफ्लाइटिस सहित दर्जन भर गंभीर बीमारियों के चलते दिल्ली, लखनऊ तक इलाज के लिए दौड़ लगाने वालों को एम्स के नाम पर एक उम्मीद जगी है। लोगों का कहना है कि यदि गोरखपुर में एम्स बना तो नेपाल से लेकर बिहार तक के लोगों को लाभ होगा। युवा नेता शेषमणि ने कहा कि गोरखपुर में एम्स खुल जाने से यहां की गरीब जनता को उच्च स्तर की चिकित्सा सुविधा कम खर्च में मिल जायेगी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:55 PM (IST)
        

मृदा स्वास्थ्य कार्ड तथा स्प्रेयर मशीन वितरित

महराजगंज: तहसील दिवस के बाद जिलधिकारी सुनील कुमार श्रीवास्तव ने क्षेत्रीय किसानों को जिंक के पैकेट तथा मृदा स्वास्थ्य कार्ड के अलावा स्प्रेयर मशीन वितरित किया । स्थानीय राजकीय कृषि बीज भण्डार के तरफ से क्षेत्र के ग्राम जयश्री , सिधावें, चटिया, शितलापुर ,डोमा , रैतार ,बूढ़ाडीह कला आदि गांवों से आये 20 किसानों जिनमें विक्रम , शेषनाथ,गिरीश ,शम्भू ,सुरेश रामनयन आदि किसानों में प्रत्येक को 5 किल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:55 PM (IST)
        

नहीं मिले चिकित्सक हो गया बवाल

महराजगंज: बृजमनगंज थाना क्षेत्र के ग्राम सभा पुरंदरपुर के टोला केवटलिया में मंगलवार की सुबह गड्ढे में फिसलकर गिर जाने से चार वर्षीय बालक की मौत हो गई। यह बालक अपने ननिहाल में रह रहा था। पुरंदरपुर ग्राम सभा के टोला गनेशपुर में उमेश का पुत्र गणेश उम्र चार वर्ष उसी गांव के टोला केवटलिया में अपने ननिहाल में रह रहा था। मंगलवार की सुबह सात बजे कुछ बच्चों के साथ खेलते हुए घर के पूरब स्थित गड्ढे में फि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:54 PM (IST)
        

प्रेमी युगल की धुनाई

महराजगंज: ठूठीबारी - निचलौल मार्ग पर मंगलवार शाम प्रेमी प्रेमिका की धुनाई का मामला प्रकाश में आया है। हालांकि समाचार लिखे जाने तक इस मामले में स्थानीय थाने में तहरीर नहीं पड़ी थी। ठूठीबारी क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला का नौतनवा के एक व्यक्ति से काफी दिनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। बताया जाता है प्रेमी महिला के घर अक्सर आता जाता था। दोनों के बीच चल रहे प्रेम प्रसंग की चर्चा क्षेत्र में होने ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:54 PM (IST)
        

कांग्रेसियों ने निकाला विरोध मार्च

महराजगंज: प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री के आह्वान पर केंद्र सरकार के सौ दिन कार्य पूरे होने पर जिला कांग्रेस कमेटी ई के जिलाध्यक्ष आलोक प्रसाद के निर्देशानुसार जिले के वरिष्ठ कांग्रेसियों ने नगर भ्रमण कर विरोध मार्च निकाला। जो मुख्य चौराहे से होते हुए जिला परिषद मार्केट स्थित गांधी प्रतिमा के समक्ष पहुंचकर सभा में तब्दील हो गया। इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने कहा कि भाजपा की कथनी व करनी में कोई तालमे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:53 PM (IST)
        

ताला तोड़कर पांच लाख की चोरी

महराजगंज: कोठीभार थाना क्षेत्र के सिसवा कस्बा के वार्ड नंबर एक जैनी छपरा में एक महिला स्वास्थ्य कर्मचारी के घर का ताला तोड़ चोरों ने जेवर व नगदी सहित लगभग पांच लाख रुपये का सामान चुरा लिया। घर के सभी लोग अपने पैतृक गांव में आयोजित ब्रम्हभोज में शामिल होने गये थे। पुलिस को दी गई तहरीर में महिला स्वास्थ्य कर्मी बासमती देवी ने लिखा है कि 30 अगस्त को दिन में 3 बजे अपने पूरे परिवार के साथ अपनी ससुराल ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:53 PM (IST)
        

पकड़ी चेतरा मार्ग पर बाढ़ का पानी, नाव बनी सहारा

महराजगंज: नेपाली नदियों से आ रहे पानी के कारण रेहाव नाले का जलस्तर बढ़ गया है। जिससे पकड़ी चेतरा के मुख्य कच्ची सड़क पर 20 दिनों से पानी फैल है। बोकड़ा मन्दिर के पास रेहाव नाले के दोनों तरफ का डायवर्जन मार्ग 200 मीटर बाढ़ के पानी में ढूब गया है। आवागमन के लिए दूसरा कोई रास्ता भी नहीं है। जबकि नाले के उसपार बसे दनदनहवा मछरियहवा, चेतरा तमकुहवा, जिगिनहवा, सुबाईन, बुड़न्तवापुर, मखनहवा, मरचहवा, जोगियाज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:52 PM (IST)
        

दो अफसर का वेतन कटा, चार को प्रतिकूल प्रविष्टि

महराजगंज: जिले की तहसीलों में आयोजित तहसील दिवस में कुल 531 मामले आए, जिसमें महज पंद्रह का ही निस्तारण किया गया। शेष संबंधित विभागों को शीघ्र निस्तारण के लिए भेजा गया। इस दौरान जिलाधिकारी ने कार्य लापरवाही में तीन लेखपालों सहित पूर्ति निरीक्षक को प्रतिकूल प्रविष्टि दिया, वहीं गैर हाजिर दो अनुपस्थित अधिकारियों के वेतन बाधित करने का फरमान सुनाया। सदर तहसील में एसडीएम जितेंद्र कुमार कुशवाहा की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:51 PM (IST)
        

जिला युवा कल्याण अधिकारी ने की जांच

महराजगंज: घुघली विकास खंड के ग्राम सभा चौमुखा में जापानी इंसेफेलाइटिस से रागिनी वर्मा पुत्री राजेश वर्मा की मौत की खबर प्रकाशित होने के बाद प्रशासन जगा है। जिला युवा कल्याण अधिकारी अजातशत्रु शाही ने गांव में जाकर सफाई व्यवस्था का हाल जाना। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:51 PM (IST)
        

महिला वर्ग में इलाहाबाद व पुरूष वर्ग में छपिया विजयी

महराजगंज: परतावल विकास खंड अन्तर्गत स्थित बरियारपुर में आयोजित जिला लीग महिला-पुरूष चैंपियनशिप कबड्डी प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में महिला वर्ग में सुभागी देवी इंटर कालेज इलाहाबाद क्षेत्र पनियरा व पुरूष वर्ग में छपिया की टीम विजयी हो प्रतियोगिता की ट्राफी अपने नाम की। महिला वर्ग का फाइनल मुकाबला इलाहाबाद व झनझनपुर के बीच खेला गया। जिसमें इलाहाबाद की टीम ने अच्छा प्रदर्शन कर 14 प्वाइंट से झनझ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:50 PM (IST)
        

सफाई कर्मियों ने भरी हुंकार

महराजगंज: वेतन विसंगति को लेकर नगर पालिका परिषद के सफाई कर्मियों ने मंगलवार दिन में सक्सेना चौराहा पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे सफाई कर्मियों का कहना है कि शिकायत के बाद भी वेतन विसंगति ठीक नहीं हुई तो बाध्य होकर सफाई कर्मी आगामी पांच तारीख को अनिश्चित कालीन हड़ताल करेंगे जिसकी सारी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। स्वायत्त शासन कर्मचारी संघ नगर पालिका परिषद महराजगंज के अध्यक्ष चंद्रिका ने कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:50 PM (IST)
        

तीन चिकित्सकों ने सीएमओ को सौंपा इस्तीफा

महराजगंज: बिना सूचना के लंबे समय से गायब रहने वाले चिकित्सक कार्रवाई की जद में आ गए हैं। विभाग द्वारा तीन बार पत्र भेजने के बावजूद भी जो चिकित्सक सीएमओ कार्यालय में अपने अनुपस्थित होने के कारणों के बारे में जानकारी नहीं दे पाए है, ऐसे 17 चिकित्सकों की फाइल तैयार की जा रही है। सभी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद सीएमओ कार्यालय से कार्रवाई के लिए आरोप पत्र भेजा जाएगा। महकमे में इस तेवर के बाद तीन च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:49 PM (IST)
        

अनियमित गैस वितरण से आक्रोश

महराजगंज: घुघली क्षेत्र के गैस उपभोक्ताओं की समस्या बढ़ती जा रही है। समस्या समाधान का नाम नहीं ले रही है। आये दिन गैस के लिए मारा-मारी होती जा रही है। इस समस्या को लेकर उपभोक्ताओं में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। बताते चलें कि घुघली गैस एजेंसी पिछले माह से परतावल स्थित राज गैस एजेंसी में समायोजित कर दिया गया था। लेकिन एक माह बीत जाने के बाद भी गैस नहीं मिल पा रही है। आये दिन मंगलवार को सुबह से उपभोक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:48 PM (IST)
        

विद्युत कटौती के विरोध मे उपकेंद्र का घेराव

जागरण संवाददाता, महराजगंज: विद्युत कटौती को लेकर उपनगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों के उपभोक्ताओं में उबाल आ गया है। सोमवार को अपने हक और मांग को लेकर उपभोक्ता सड़क पर उतर आएं और शासन और प्रशासन के विरूद्ध जमकर नारेबाजी करते हुए उपकेंद्र का घेराव किया। सोमवार को स्थानीय डीएवी चौक पर भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष जनार्दन गुप्त व समाज सेवी सीताराम पांडेय के नेतृत्व में क्षेत्र के सैकड़ों उपभोक्ताओं ने वि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

बच्चों ने रैली निकाल मांगा एम्स

जागरण संवाददाता, महराजगंज: गोरखपुर में एम्स की मांग को विभिन्न संगठनों व स्कूलों द्वारा कराए जा रहे कार्यक्रमों ने जन अभियान का रूप अख्तियार कर लिया है। सोमवार को फुलमनहा कस्बे में स्थित चंद्रा चिल्ड्रेन पब्लिक स्कूल में एम्स की मांग को लेकर छात्र-छात्राओं ने सोमवार को रैली निकालकर लेहड़ा कस्बे में भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान बच्चों ने नारा लगाते हुए लोगों को जागरूक किया। फुलमनहा से निकली रैली... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

नियुक्ति के लिए आंदोलन की राह पर टीईटी अभ्यर्थी

जागरण संवाददाता, महराजगंज : टीईटी उत्तीर्ण बी.टी.सी.2011 बैच के प्रशिक्षित अभ्यर्थियों की बैठक में प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक पद पर नियुक्ति न होने का मुद्दा छाया रहा। इस दौरान उन्होंने अपने मांगों के समर्थन में ज्ञापन भी सौंपा। वक्ताओं ने कहा कि शिक्षा विभाग के हवाले से समय-समय पर जन संचार के विभिन्न माध्यमों से हम लोगों की भर्ती का विज्ञापन जल्द जारी होने की सूचना ही मिलती रही है।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        
(News from Maharajganj, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें