Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

महाराजगंज

कार की ठोकर से बालक की मौत

महराजगंज: कोल्हुई थाना क्षेत्र के जोगियाबारी गांव के पास मंगलवार को गोरखपुर- सोनौली राजमार्ग पर एक कार की ठोकर से साइकिल सवार बालक की मौत हो गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने कार को कब्जे में लेते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जबकि कार चालक मौके से फरार हो गया। कोल्हुई थाना क्षेत्र के बटईडीहा गांव का निवासी पंद्रह वर्षीय गुलाम मोहम्मद पुत्र आशिक अली साइकिल से अपने घर की तरफ जा रहा था। अभी व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:44 PM (IST)
        

छात्रों ने भरी आंदोलन की हुंकार, लेकर रहेंगे अधिकारी

महराजगंज: परीक्षा फार्म भरने से वंचित होने का मामले को लेकर जवाहर लाल नेहरू पोस्ट ग्रेजुएट कालेज छात्रों ने आंदोलन की हुंकार भरी है। छात्रों ने कहा कि भविष्य के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। एबीवीपी के विभाग संयोजक धर्मराज ने कहा कि महाविद्यालय को विश्वविद्यालय द्वारा सत्र 2011-12 में 1040 सीट पर प्रवेश लेने के स्वीकृति प्रदान की गयी थी। सत्र 2012-13 में 25 प्रतिशत शासन की वृद्धि के 1240... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:44 PM (IST)
        

जिले में पांच दिन विशेष सदस्यता अभियान चलाएगी भाजपा

महराजगंज : जनपद में 7 से 11 फरवरी तक भारतीय जनता पार्टी विशेष सदस्यता अभियान चलाएगी। यह जानकारी जिलाध्यक्ष अरुण शुक्ल ने कार्यकर्ताओं की बैठक में दी। जिलाध्यक्ष ने बताया कि प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर तराई के इस जिले समेत पूरे प्रदेश में 7, 8, 9, 10 व 11 फरवरी को विशेष सदस्यता अभियान चलेगा। इस अवसर जिला कमेटी, भारतीय जनता युवा मोर्चा, नगर कमेटी, शिक्षा प्रकोष्ठ, विधि प्रकोष्ठ, किसान मोर्चा, मह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:43 PM (IST)
        

देवेन्द्र नाथ द्विवेदी नए एएसपी

महराजगंज : शासन ने गोंडा पीएसी में तैनात देवेन्द्र नाथ द्विवेदी को महराजगंज का नया ए.एस.पी. नियुक्त किया है। अब तक यहां एएसपी रहे राजेश कुमार का तबादला शाहजहांपुर हुआ है। पिछले रविवार को श्यामदेउरवा थाना में नशे की हालत में उत्पात मचाने वाले सिपाही पृथ्वीनाथ मणि का एसपी अतुल शर्मा ने तबादला कर दिया है। उसे सोहगीबरवा भेजा गया है। एडीजे टेक्निकल आरके विश्वकर्मा को महराजगंज जिले में पुलिस महक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:42 PM (IST)
        

देवनाथ, गुड्डू, रामकेश, मोनू व अजरुद्दीन ने जीती कुश्ती

महराजगंज: श्रीविष्णु भगवान मंदिर महदेइया में आयोजित मेले में विराट दंगल हुआ इसमें विभिन्न भार वर्ग में साथी को आसमान दिखाकर देवनाथ, रामकेश, मोनू, अजरुद्दीन व गुड्डू पहलवान ने कुश्ती प्रतियोगिता जीती। मुख्य अतिथि व सदर विधायक सुदामा प्रसाद ने विजेता पहलवानों को प्रमाणपत्र व पुरस्कार देकर सम्मानित किया। सम्मान समारोह में विधायक ने मंदिर के समीप स्थित तालाब का सौन्दर्यीकरण कराने की घोषणा की। इस अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:42 PM (IST)
        

पिकप पर लदी सरकारी पुस्तकें बरामद

महराजगंज : निचलौल थाना क्षेत्र के ग्राम मिठौरा में सोमवार को अवैध रूप से पिकअप पर लाद कर ले जायी जा रही सरकारी किताबों को ग्रामीणों ने चालक सहित बीआरसी चपरासी व प्राइवेट स्कूल के एक संचालक को पकड़ कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। मिठौरा स्थित प्राइमरी विद्यालय द्वितीय के प्रांगण में बीआरसी गोदाम से दोपहर दो बजे पिकअप पर सर्व शिक्षा अभियान के तहत नि:शुल्क वितरण शिक्षा सत्र 2009-10 व 2012-13 व 2013-... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:41 PM (IST)
        

सम्मानित हुए आजाद हिन्द फौज के सिपाही

महराजगंज: बृजमनगंज विकास खंड के जिगिनिहा निवासी आजाद हिन्द फौज के सिपाही सनाउल्लाह खान की तरफ पंजाब नेशनल बैंक ने मद्द का हाथ बढ़ाया है। बैंक के मंडल प्रमुख अरविंद कुमार गर्ग के निर्देश पर महराजगंज स्थित बैंक के प्रबंधक शंभू नाथ गुप्त ने जिगिनिहां गांव जा कर उन्हें सम्मानित किया। इस अवसर पर उन्होंने आजादी के इस रणबाकुंरे को सलाम किया। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के चलते ही यह देश अंग्रेजों की दासत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:40 PM (IST)
        

गणतंत्र दिवस पर मिल दोनों देशों के अधिकारी, दी बधाई

महराजगंज: गणतंत्र दिवस पर भारत-नेपाल के सोनौली सीमा के नो-मेंस लैंड पर दोनों देश के सशस्त्र सीमा बल के अधिकारी आपस मिल कर गणतंत्र दिवस की खुशियां साझा की। इस दौरान एसएसबी कमांडेट केएस वनकोटी ने नेपाली अधिकारियों को मिठाइयां भेंट की। साथ ही सीमावर्ती क्षेत्र में सुरक्षा के मद्देनजर आपस में वार्ता भी की। झंडा रोहण के उपरांत सोनौली मेन गेट पहुंचे सशस्त्र सीमा बल के सेना नायक वनकोटी लखनऊ के कमांडेट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:38 PM (IST)
        

गणतंत्र दिवस पर गूंजा जन-गण-मन

महराजगंज: 66 वां गणतंत्र दिवस बडे़ ही धूमधाम के साथ हर्षोल्लास से मनाया गया। सरकारी, अ‌र्द्ध सरकारी व निजी संस्थाओं, कार्यालयों पर ध्वजारोहण कर राष्ट्र की एकता अखंडता का संकल्प लिया गया। विभिन्न स्कूलों के बच्चों द्वारा प्रभात फेरी निकाली गई। सरकारी योजनाओं के प्रचार प्रसार व सामाजिक कुरीतियों पर प्रहार करती झांकियां भी निकली, जिन्हें पुरस्कृत किया गया। कलेक्ट्रेट तथा पुलिस लाइन में जिलाधिकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:38 PM (IST)
        

वालंटियर करेंगे ग्राम पंचायतों की निगरानी: डीएम

महराजगंज: विकास खंड मिठौरा अन्तर्गत लोहिया ग्राम परसौनी की जांच करने आए जिलाधिकारी सुनील कुमार श्रीवास्तव ने 2013-14 के इस गांव के अधूरे कार्यो को शीघ्र पूरा करवाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायतों की निगरानी के लिए 10-10, वालंटियर नियुक्त किये जाएंगे। इस अवसर पर एसडीएम निचलौल, सीएमओ, पीडी जिला सूचनाधिकारी प्रभाकर तिवारी, तहसीलदार निचलौल सहित तमाम विभागीय अधिकारी कर्मचारी ग्रामीण ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:37 PM (IST)
        

बीमारी से तंग युवक ने खुद को लगाई आग, मौत

महराजगंज: बरगदवां थाना क्षेत्र के ग्राम सभा पिपरा के टोला बरैठवा में एक युवक ने खुद पर मिट्टी का तेल छिड़क आग लगा लिया। इलाज के समय उसकी मौत हो गयी। बताया जा रहा है कि युवक काफी दिनों से बीमार था। आर्थिक तंगी से उसका इलाज नहीं हो पा रहा था। जिससे आजिज आकर युवक ने यह कदम उठाया। मामले की जानकारी पुलिस को नहीं दी गयी। परिजनों ने आनन-फानन में उसे दफना दिया गया। बरैठवा निवासी अजहरुद्दीन के घर देर रा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:36 PM (IST)
        

तीन महिलाओं से सवा क्विंटल सुपारी बरामद

महराजगंज: सोनौली पुलिस ने मंगलवार की दोपहर बस की चेकिंग के दौरान तीन महिलाओं के पास बोरे में रखे सवा क्विंटल सुपारी को बरामद किया। सुपारी समेत तीनों महिलाओं को कस्टम विभाग के हवाले कर दिया गया है। दोपहर में कोतवाल विक्रम वीरेंद्र सिंह ने कोतवाली गेट पर वाहनों की सघन चेकिंग का अभियान चलाया। इस दौरान सोनौली से गोरखपुर की तरफ आ रही एक रोडवेज बस की चेकिंग की गयी तो बस की पिछली सीट पर आठ बोरी में भर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:35 PM (IST)
        

राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिकाधिक मामलों के निस्तारण का निर्णय

महराजगंज : प्रभारी जनपद न्यायाधीश जितेन्द्र कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में दीवानी न्यायालय परिसर में आयोजित गोष्ठी में निर्णय लिया गया कि 22 फरवरी को आयोजित राष्ट्रीय मेगा लोक अदालत में अधिकाधिक मामलों को सुलह-समझौते के आधार पर निस्तारित कराया जाएगा। प्रभारी जनपद न्यायाधीश ने बताया कि राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण व राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश पर मासिक राष्ट्रीय मेगा लोक अदालत का आयोज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:35 PM (IST)
        

कर चोरी में दो व्यापारियों के लाइसेंस निलंबित

महराजगंज: करीब साढे़ छह लाख रुपये के कर चोरी के मामले में सहायक आयुक्त वाणिज्य कर हरिश्चंद्र मौर्य ने दो व्यापारियों के फर्म का लाइसेंस निलंबित कर दिया है। दरअसल गल्ला व्यापारियों द्वारा खरीद बिक्री पर चार प्रतिशत टैक्स वाणिज्य विभाग को जमा करना होता है। लेकिन व्यापारियों द्वारा कम खरीद बिक्री दर्शा कर करापवंचन का खेल खेला जा रहा है। इसी प्रकार का मामला मां वैष्णव ट्रेडिंग कंपनी फरेंदा तथा सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:34 PM (IST)
        

आखिर माने बीएसए, बांटे नियुक्ति पत्र

महराजगंज: प्रशिक्षु शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया में आरक्षण का लाभ लेने के लिए पिता का जाति प्रमाण पत्र लगाए जाने के प्रकरण को लेकर अडे़ जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आखिरकार बैकफुट आ गए। समिति के निर्णय के बाद बचे 13 अभ्यर्थियों को भी नियुक्ति पत्र जारी किया गया। इस प्रकार जिले में कुल 798 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटे जा चुके हैं। जिले में प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती के लिए 2499 पद चयन होना है। इसके... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:33 PM (IST)
        

बालू लदी ट्रैक्टर-ट्रालियों की हुई जांच

महराजगंज: राजस्व विभाग द्वारा सोमवार की शाम नौतनवां बाई पास पर बालू लदी ट्रैक्टर-ट्रालियों की जांच की गयी। इस दौरान कईयों से कागजों के अभाव में जुर्माना भी वसूला गया। वहीं दूसरी तरफ नौतनवां गिट्टी बालू मंडी के कुछ कारोबारियों का कहना है कि जिन बालू लदी ट्रैक्टर-ट्रालियों से जुर्माना लिया गया वह अवैध खनन की बालू नहीं थी। शाम करीब तीन बजे से तहसीलदार प्रेम चंद राय के नेतृत्व में राजस्व कर्मियों न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:32 PM (IST)
        

जिला जज ने किया फरेन्दा न्यायालय का निरीक्षण

महराजगंज: महराजगंज जिले के नवागत जिला जज शशिकान्त पाण्डेय ने मंगलवार को पदभार ग्रहण करने के बाद सिविल न्यायालय फरेन्दा का निरीक्षण किया। जिला जज शशिकान्त पाण्डेय ने मंगलवार की दोपहर आद्रवन लेहड़ा वाली के दर्शन के बाद सिविल कोर्ट फरेन्दा का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोर्ट के जनरेटर के लिए पैसा अवमुक्त हो गया है। इसके साथ ही अधिवक्ता भवन व कोर्ट के सुन्दरीकरण के लिए अधिवक्ताओं ने अपनी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:31 PM (IST)
        

कंजड़ समुदाय की हुंकार, लेकर रहेंगे अधिकार

महराजगंज : जन जाति का दर्जा, शिक्षा, चिकित्सा, रोजगार, बीपीएल कार्ड व मतदान के अधिकार समेत 11 सूत्रीय मांगों की पूर्ति के लिए कंजड़ समुदाय मंगलवार को सड़क पर उतर गया। शहर में जुलूस निकाला और जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष नारेबाजी के बीच प्रदर्शन किया। हुंकार भरी और हक मांगा। अधिकारियों को खरी-खोटी सुनाई। डीएम कार्यालय के समक्ष प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए रमेश कंजड़ ने कहा कि आजादी मिलने के ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:30 PM (IST)
        

पांच हजार का इनामी बदमाश इन्नर कुर्मी गिरफ्तार

महराजगंज : एक वर्ष से फरार चल रहे कुख्यात इनामी बदमाश इन्नर कुर्मी को कोठीभार थानाध्यक्ष नितीश कुमार श्रीवास्तव ने गिरफ्तार कर लिया। इसके पास से लूट का सामान व तमंचा बरामद हुआ है। यह जानकारी प्रेस वार्ता में पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा ने दी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कोठीभार थानाध्यक्ष हमराही फोर्स के साथ दंगा नियंत्रण अभ्यास कर श्याम देउरवा क्षेत्र से वापस लौट रहे थे कि खास मुखबिर ने सूचना दी कि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:30 PM (IST)
        

प्रशिक्षण के बाद आशाओं को मिला प्रमाण पत्र

महराजगंज: सिंदुरिया स्थित स्वास्थ्य विभाग के अंचल प्रशिक्षण केंद्र पर रविवार को जनपद के सात विकास खंडों से आयी 90 आशा बहुओं को प्रशिक्षणोंपरांत प्रमाण पत्र का वितरण प्रभारी मुख्य चिकित्साधिकारी डा.एसके सिंह द्वारा किया गया। इस दौरान मतदान दिवस के रूप में उन्हें आवश्यक जानकारी देते हुए शपथ भी दिलाई गई। प्रभारी सीएमओ डाक्टर सिंह ने आशाओं को अपने संबोधन में कहा कि मतदान के दिन अपनी शत-प्रतिशत भागी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 11:22 PM (IST)
        
(News from Maharajganj, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें