1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

महाराजगंज

महराजगंज के विकास पर चर्चा

महराजगंज: उत्तर प्रदेश आवास एवं विकास परिषद के उपाध्यक्ष सुशील कुमार टिबड़ेवाल ने बुधवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से सिद्धार्थनगर में मिलकर महराजगंज जनपद के विकास के बारे में चर्चा किया। राज्यमंत्री के मांग पर जनपद मुख्यालय पर बाई पास बनाने के लिए सीएम ने आदेश दिया। चानकी घाट पुल गोरखपुर महराजगंज मार्ग के उच्चीकरण और जिले की अन्य जनसमस्याओं से संबंधित विस्तार से चर्चा किया। समस्याओं को सुनकर सीएम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 10:15 PM (IST)
        

हक को लेकर प्रशिक्षु शिक्षकों ने भरी हुंकार

महराजगंज: प्रशिक्षु शिक्षकों का एक प्रतिनिधि मंडल बुधवार को जिलाधिकारी से मिला। इस दौरान तीन सूत्रीय मांग पत्र सौंप कर समस्या के समाधान की मांग किया। अन्यथा की स्थिति में बाइस मई से अनिश्चित कालीन धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दिया। प्रशिक्षु शिक्षकों ने कहा कि तीन महीने का क्रियात्मक प्रशिक्षण पूरा कर चुके शिक्षकों का तत्काल सैद्धांतिक प्रशिक्षण करया जाए। अधिकांश प्रशिक्षु शिक्षक अन्यत्र जनपद से आये ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 10:15 PM (IST)
        

संगठन की मजबूती पर सदस्यों का जोर

महराजगंज : लोकतंत्र रक्षक सेनानी कल्याण समिति की बुधवार को हुई बैठक में संगठन की मजबूती का मुद्दा छाया रहा। सभी ने एक स्वर से कहा कि ब्लाक स्तर पर भी संगठन को खड़ा किया जाए और नए सदस्य बनाए जाएं। जिलाध्यक्ष फिरोज अहमद ने कहा कि 24 मई को पूर्वांचल के लोक तंत्र रक्षक सेनानियों का सम्मेलन सिद्धार्थनगर जिले के शोहरतगढ़ में होगा। इस सम्मेलन की सफलता के लिए सभी सेनानी पूरी ताकत से जुट जाएं। इस सम्मेलन म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 10:15 PM (IST)
        

नेपाल के सुदूरवर्ती गांवों को मददगार की दरकार

महराजगंज : तिब्बत सीमा से सटे नेपाल के सुदूरवर्ती गांवों में सहायता पहुंचाना अब भी चुनौती बना हुआ है। गांव में हेलीकाप्टर न उतरने से स्थिति और विकट हुई है। लगभग 625 ट्रक खाद्यान्न अब तक सोनौली सीमा से होकर नेपाल पहुंचाया जा चुका है, लेकिन इन सामग्रियों को सही हाथों तक पहुंचाना टेढ़ीखीर साबित हो रहा है। अधिकांश राहत सामग्री तो गोरखा जिला मुख्यालय पर ही डंप पड़ी हुई है। 25 अप्रैल को आए भूकंप से पू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 10:14 PM (IST)
        

महराजगंज के विकास पर चर्चा

महराजगंज: उत्तर प्रदेश आवास एवं विकास परिषद के उपाध्यक्ष सुशील कुमार टिबड़ेवाल ने बुधवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से सिद्धार्थनगर में मिलकर महराजगंज जनपद के विकास के बारे में चर्चा किया। राज्यमंत्री के मांग पर जनपद मुख्यालय पर बाई पास बनाने के लिए सीएम ने आदेश दिया। चानकी घाट पुल गोरखपुर महराजगंज मार्ग के उच्चीकरण और जिले की अन्य जनसमस्याओं से संबंधित विस्तार से चर्चा किया। समस्याओं को सुनकर सीएम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 10:14 PM (IST)
        

अतिक्रमण पर प्रशासन का अल्टीमेट

महराजगंज : ठूठीबारी कोतवाली क्षेत्र के लोहिया ग्राम सभा रामनगर में खलिहान की जमीन पर अवैध रुप से कब्जा कर पक्का मकान बना कर अतिक्रमण किये गये लोगों को तहसील प्रशासन ने बुधवार को 24 घंटे के भीतर अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया है। बता दें कि वर्षों से खलिहान की जमीन पर गांव के ही कुछ लोग अतिक्रमण कर रह रहे हैं। जिसकी शिकायत ग्रामीणों द्वारा प्रशासन से की गयी थी। ग्रामीणों की शिकायत पर नोडल अधिकार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 10:13 PM (IST)
        

नेपाल-भारत मैत्री संघ को सुपुर्द की राहत सामग्री

महराजगंज: नेपाल के भूकंप प्रभावित क्षेत्रों में जनपद के सपाईयों ने बुधवार को करीब पांच लाख रुपए की राहत सामग्री दो ट्रकों में भर कर भेजी। पूर्व सांसद कुंवर अखिलेश ¨सह के नेतृत्व में राहत सामग्री लदी वाहन को सोनौली सीमा पर राजस्व अधिकारियों की मौजूदगी में नेपाल-भारत मैत्री संघ को सुपुर्द कर दिया गया। जहां से नेपाल भंसार में कागजी कार्यवाही के बाद राहत सामग्री नेपाल के भूकंप प्रभावित क्षेत्र के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 10:13 PM (IST)
        

अनशनकारी की हालत बिगड़ी, अंजान अधिकारी

महराजगंज: अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर दंपती का भूख हड़ताल जारी है। चौथे दिन भी किसी जिम्मेदार अधिकारी ने हालचाल लेने नहीं पहुंचा। इधर अनशन कारी की हालत गंभीर होती जा रही है। सामाजिक कार्यकर्ता रोहित ने बुधवार को अनशन के समर्थन में उतर गए। निचलौल के रामपुर कला निवासी राम विलास ने बताया कि उनके जमीन पर गांव के ही कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से निर्माण करा लिया गया है। जिसकी थाना समाधान व तहसील दिवस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 10:13 PM (IST)
        

महिला उत्पीड़न को लेकर गंभीर हों अफसरान

महराजगंज : महिलाओं के प्रति अपराध करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई न करने वाले अधिकारी दंडित होंगे। यह चेतावनी महिला आयोग की सदस्य जुबैदा चौधरी ने लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण गृह में महिला उत्पीड़न संबंधी मामलों की सुनवाई करते हुए दी। सदस्य ने कहा कि वर्तमान में सरकार महिलाओं के प्रति बेहद संवेदनशील है। महिलाओं के विकास के लिए कई योजनाएं संचालित की है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र की गर्भवती... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 10:11 PM (IST)
        

सीएम का फरमान, अधिकारी किसानों पर दें ध्यान

महराजगंज : प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश ¨सह यादव ने वर्ष 2015-16 को किसान वर्ष घोषित करते हुए कृषि वैज्ञानिकों व अधिकारियों को निर्देश दिया है कि किसानों को योजनाओं का लाभ दिलाएं, सरकार द्वारा अनुमन्य सुविधाएं उपलब्ध कराएं। वे वीडियो कांफ्रें¨सग के द्वारा प्रदेश के किसानों को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों के विकास के बिना प्रदेश का विकास संभव नहीं है। हमें प्रयास करना है कि क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 10:11 PM (IST)
        

सुरक्षा के बीच दफनाया शव

महराजगंज : कोतवाली क्षेत्र ठूठीबारी के लमुहा पर भारी पुलिस सुरक्षा के बीच कब्रिस्तान में शव को दफनाया गया। मंगलवार को डिगहीं निवासी अलाउद्दीन पुत्र मघ्घि उम्र 75 वर्ष की बीमारी से मौत हो गई। लिहाजा शव को दफनाने के लिए लमुहा स्थित कब्रिस्तान पर जमीन परिवार के लोग खोदने लगे। उक्त कब्रिस्तान का मामला हाईकोर्ट में काफी दिनों से चल रहा है। विवाद न हो इसके लिए प्रशासन ने कई थानों से पुलिस बल व पी.ए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 10:11 PM (IST)
        

भैंस की रस्सी में फंस कर महिला की मौत

महराजगंज: कोठीभार थाना क्षेत्र के ग्राम सभा विशुनपुर भड़ेहर में मवेशी द्वारा घसीटे जाने से महिला की मौत हो गई। मंगलवार की रात करीब दस बजे 40 वर्षीया गुलाबी देवी पत्नी बलराम नाद के पास से अपनी भैंस दूसरे जगह बांधने के लिए खोल रही थी रस्सी खुलते ही भैंस भागने लगी इस दौरान गुलाबी का हाथ रस्सी में फंस गया जिसे भैंस कुछ दूर तक तेजगति से घसीटते हुए भागने लगी। इस दौरान गुलाबी के सिर पर चोट लगने से उसकी त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 10:10 PM (IST)
        

आयुक्त समेत दो पर जुर्माना

महराजगंज : जिला उपभोक्ता फोरम के अध्यक्ष ने सेवा में कमी पाते हुए आयुक्त व सहायक आयुक्त पर 33343 रुपए का जुर्माना लगाया और 45 दिन के भीतर पूरी धनराशि का भुगतान करने का फैसला सुनाया। शिकायतकर्ता शैलेन्द्र ¨सह पुत्र जय किशुन ¨सह निवासी बाजारडीह विद्यापीठ नगर फरेंदा ने उपभोक्ता फोरम में शिकायत दर्ज करायी कि भविष्य निधि का 23343रुपए व मानसिक व आर्थिक क्षति का पैसा आयुक्त व सहायक आयुक्त भविष्य निधि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 10:09 PM (IST)
        

डीलर व मैनेजर पर जुर्माना

महराजगंज : जिला उपभोक्ता फोरम के अध्यक्ष ने सेवा में कमी पाते हुए शाखा प्रबंधक महेंद्रा कंपनी व डीलर पर 31-31 हजार रुपए जुर्माना लगाया और 45 दिन के भीतर परिवादी को भुगतान करने का फैसला सुनाया। निर्धारित समय में भुगतान न करने पर दोनों को 12 फीसद अतिरिक्त ब्याज भी निर्णय की तिथि से देना पड़ेगा। परिवादी सुरेंद्र निवासी असुरैना परसा ने फोरम में वाद दाखिल किया कि 5-10-12 को महेन्द्रा कंपनी से पांच ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 10:09 PM (IST)
        

जिम्मेदारों में मेल, मानक फेल

महराजगंज: आदर्श नगर पालिका परिषद में विकास के नाम पर जमकर सरकारी धन का दुरुपयोग किया जा रहा है। गुणवत्ता विहीन व मानक को ताख पर रख हो रहे निर्माण को लेकर नगर के नागरिक अब मुखर होने लगे हैं। मधुवन नगर वार्ड में डूडा से लाखों खर्च कर जल निकासी के लिए बनाया गया नाला व इंटरला¨कग सड़क वर्ष भीतर ही जगह-जगह ध्वस्त हो घटिया निर्माण की खोल पोल रहा है। नगर के वार्ड संख्या आठ मधुवन नगर में बाईपास की ओर जा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 10:08 PM (IST)
        

भड़के भाकियू कार्यकर्ता, होगी महा पंचायत

महराजगंज : निर्धारित समय पर चानकी घाट पुल के एप्रोच का निर्माण शुरू न होने पर भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने बुधवार को लोक निर्माण विभाग के कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। अधिकारियों को खरी-खरी सुनाई, खूब गरजे और सात मई से चानकी घाट पुल पर महा पंचायत लगाने का एलान कर दिया। प्रदर्शन के बाद किसानों ने अधिशासी अभियंता को ज्ञापन सौंपा। तहसील अध्यक्ष सुरेश चंद ने ज्ञापन में लिखा है कि सत्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 10:08 PM (IST)
        

सीएमओ कार्यालय की बिजली गुल, खराब हो रहे वैक्सीन

महराजगंज: विद्युत विभाग ने बकाया के आरोप में तीन दिन से मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय की बिजली काट दी है। बिजली सप्लाई न होने से कार्यालय का काम कागज प्रभावित हो रहा है। स्टोर में रखा गया कीमती दवा व वैक्सीन खराब हो रहे है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. जितेंद्र कुमार माहेश्वरी ने बताया कि विद्युत बिल का पिछला भुगतान कर दिया गया है। उसके बावजूद भी अधिशासी अभियंता विद्युत द्वारा मनमानी ढंग से तीन द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 10:08 PM (IST)
        

नौनिहालों को दो बूंद पानी के भी लाले

महराजगंज : ब्लाक क्षेत्र के धमऊर कुट्टी टोला, सेमरहना, झुलनीपुर, बंजारी पट्टी, गिरहिया, गेड़हवा, रामनगर, ढ़ेसो, डोमा कांटी, मिल टोला करमहिया, बढ़या आदि कई ऐसे विद्यालय हैं। जहां के बच्चे पानी पीने के लिए दो साल से तरस रहे हैं। वहीं जल निगम व शिक्षा विभाग इन बच्चों के प्रति कोई संवेदना नही दिखा रहा है। आलम यह है कि विद्यालय में शुद्ध पेय जल न होने के कारण बच्चों की संख्या में काफी गिरावट आ रही है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 10:06 PM (IST)
        

जल जमाव से टूट रही सड़क

महराजगंज: धानी कस्बे की सड़क जल जमाव के चलते जर्जर हो चुकी है। स्थित यह है कि जल निवासी की व्यवस्था न होने से पूरे कस्बे का पानी बीच चौराहे पर ही गिर रहा है। ऐसे में सड़क पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है। जिससे आये दिन लोग गिरकर चोटिल हो रहे हैं। धानी कस्बे से होकर ही लोग नौगढ़ व नेपाल के लिए लोग जाते हैं। इस रोड से प्रतिदिन हजारों वाहनों का आना जाना लगा रहता है। लेकिन धानी कस्बे में सड़क टूटने के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 10:06 PM (IST)
        

इंसेफ्लाइटिस से बचाव पर जोर

महराजगंज: तहसील क्षेत्र के फरेंदा, धानी व बृजमनगंज विकास खण्ड में इंसेफेलाइटिस स्वास्थ्य जागरुकता रैली निकाली गई। रैली में विभिन्न सरकारी व मान्यता प्राप्त विद्यालयों के छात्र छात्राओं व शिक्षकों ने भाग लिया। फरेंदा विकास खण्ड के ग्राम सभा डंडवार खुर्द व डडवार बुजुर्ग में प्राथमिक ,पूर्व माध्यमिक विद्यालय के छात्र छात्राओं ने स्वास्थ्य जागरुकता रैली निकाली जिसमें विद्यालय के शिक्षक, आगनबाड़ी कार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 10:05 PM (IST)
        
(News from Maharajganj, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें