Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

महाराजगंज

चार पदों के लिए 20 छात्रों की दावेदारी

महराजगंज : जवाहर लाल नेहरू पीजी कालेज छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री, संयुक्त मंत्री व कोषाध्यक्ष पद के लिए 20 छात्रों ने दावेदारी की है। नामांकन पत्रों की जांच शुक्रवार को होगी। कोषाध्यक्ष पद के लिए बीए के छात्र राजीव रंजन का निर्वाचन तय माना जा रहा है। नामांकन के अंतिम दिन बृहस्पतिवार को पीजी कालेज में प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे। मुख्य प्रवेश द्वार पर भारी संख्या... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:44 PM (IST)
        

समस्याओं को लेकर भाकियू का धरना

महराजगंज : विकास खण्ड परिसर में गुरूवार को भारतीय मजदूर किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं नें पांच सूत्रीय मांगों को लेकर धरना दिया। राष्ट्रीय अध्यक्ष कैलाश प्रजापति के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने उप नगर के विभिन्न मार्गो से प्रदर्शन करते हुए ब्लाक मुख्यालय पर बैठ गये। धरना स्थल पर आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए अध्यक्ष कैलाश प्रजापति ने कहा कि विकास खण्ड के ग्राम सभा गौरा दुबे, खुड़री, होरिलापुर, फ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:43 PM (IST)
        

बच्चों ने की शहीद स्मारक गबडुआ की सफाई

महराजगंज: तिलक एकेडमी पुरैना खंडी चौरा के छात्र-छात्राओं ने गुरूवार को शहीद स्मारक विशुनपुर गबडुआ स्मारक की सफाई कर प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान का हिस्सा बने। छात्र-छात्राओं ने शहीद स्मारक परिसर का विधिवत साफ-सफाई कर क्षेत्रवासियों को स्वच्छता बनाये रखने का संदेश दिया। स्मारक परिसर की सफाई करने के उपरांत छात्र-छात्राओं ने स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसके उपरांत ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:42 PM (IST)
        

नहीं खुला रैन बसेरा, जिम्मेदार बेफिक्र

महराजगंज: ठंड ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। सुबह शाम पड़ रही गलन भरी ठंड से जहां आम जन ठिठुर रहे है। वहीं प्रशासन अभी तक ठंड से बेखबर है। गरीबों को ठंड से बचाने के लिए प्रशासन के तरफ से कोई पहल नजर नहीं आ रहा है। हालात ये है पुरानी तहसील परिसर में बन कर तैयार रैन बसेरा अभी तक गरीबों के लिए नहीं खोला गया। नगर पालिका परिसर के एक कमरे में ठंड से बचाने के लिए अस्थाई रैन बसेरा बनाया जाता है। नपा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:41 PM (IST)
        

सदस्य बनाएं, नीति-रीति जन जन तक पहुंचाएं

महराजगंज: उपनगर घुघली स्थित डीएवी चौक पर गुरूवार को सशक्त भाजपा सशक्त भारत के बैनरतले भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष जनार्दन प्रसाद गुप्त के नेतृत्व मे कैंप लगाकर आन लाइन सदस्यता अभियान चलाया। युवा मोर्चा के सदस्यता अभियान में सैकड़ों युवाओं ने आनलाइन सदस्यता ग्रहण किया। इस अवसर पर पूर्व जिलाध्यक्ष श्री गुप्त ने कहा कि सदस्यता अभियान के तहत देश में दस करोड़ लोगों को जोड़ने का लक्ष्य है जिसके लिए 19, 20 व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:40 PM (IST)
        

कब्जा के लिए दंपती का आमरण अनशन

महराजगंज: परसामलिक थाना क्षेत्र के विशुनपुरा निवासी एक दंपती जमीन पर कब्जा दिलाने व बदसलूकी करने वाले सिपाही के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर गुरुवार को उपजिलाधिकारी कोर्ट के बाहर आमरण अनशन पर बैठ गए। इस दौरान दंपती ने उप जिलाधिकारी को अपनी मांगों का चार सूत्रीय ज्ञापन भी सौंपा। विशुनपुरा निवासी रामानन्द गुप्ता व उसकी पत्‍‌नी सोमारी देवी अपने साथ हुए अन्याय के विरोध में सुबह तहसील कार्यालय पह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:40 PM (IST)
        

कस्टम ने पकड़ा 40 हजार का सामान

महराजगंज: नौतनवा कस्टम की सचल दल ने गुरुवार को छपवा बाइपास पर वाहनों की चेकिंग के दौरान एक रोडवेज बस से 40 हजार रुपए का सामान बरामद किया। पकड़े गये सामान में 4 गत्ता कास्मेटिक, 15 किग्रा इलायची व 90 किग्रा सुपारी शामिल है। कस्टम उपायुक्त बृजेन्द्र चौधरी की सूचना पर सुबह कस्टम सचल दल के निरीक्षक विमल श्रीवास्तव व राकेश सिंह छपवा बाइपास पहुंच गये। सोनौली से आने वाले वाहनों की चेकिंग शुरु कर दी। इस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:39 PM (IST)
        

कोहड़वल गांव पहुंचे भाजपा‌र्इ्र

महराजगंज: नौतनवा तहसील अन्तर्गत ग्राम कोहड़वल में खलिहान की भूमि में अवैध रूप से मदरसे मस्जिद के निर्माण कराने के मामले की जानकारी पाते ही भाजपा जिलाध्यक्ष अरूण शुक्ल के निर्देश पर भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल पूर्व जिलाध्यक्ष समीर त्रिपाठी के नेतृत्व में उक्त गांव में पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। समीर त्रिपाठी ने आरोप लगाया कि कि उक्त मदरसे व मस्जिद का निर्माण अवैध रूप से कराया जा रहा है। उक्त प्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:38 PM (IST)
        

गांवों की समृद्धि से ही भारत का होगा विकास

महराजगंज: आइटीएम महराजगंज में संत सीताराम ने कहा कि भारत की आत्मा यहां के गांव में है। गांवों की समृद्धि से ही भारत का विकास होगा। गांवों के विकास के बिना भारत के विकास की परिकल्पना बेमानी सी होगी। कन्याकुमारी से भारत पद यात्रा कर यहां पहुंचे संत सीताराम ने कहा कि पूरी दुनिया में तीन विचार प्रमुखता से चल रहा है। पहले विचार का पोषक अमरीका है। इस विचार के अनुसार पूरी दुनिया एक बाजार है और यहां की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:37 PM (IST)
        

पत्नी की हत्या के मामले में पति को आजीवन कारावास

,महराजगंज: जनपद के थाना श्यामदेउरवा क्षेत्रान्तर्गत ग्राम सभा बेलराई में 2006 में मिट्टी का तेल गिराकर अपनी पत्‍‌नी को जलाकर मार डालने के आरोपी पति विक्रम प्रसाद को दोषी पाए जाने पर अपर जनपद न्यायाधीश चतुर्थ देवेंद्र सिंह ने धारा 302 आईपीसी के तहत आजीवन सश्रम कारावास के साथ ही साथ बीस हजार के अर्थदंड से दंडित किया है। वहीं सास सिमिरता देवी को साक्ष्य के अभाव में दोषमुक्त किया गया। प्राप्त विवरण... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:37 PM (IST)
        

अल्पसंख्यक वर्ग की योजनाओं में लापरवाही क्षम्य नहीं

महराजगंज: अल्पसंख्यक वर्ग के लिए संचालित योजनाओं का लाभ सभी पात्र व्यक्तियों को दिलाया जाएगा। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता बरतने वाले अधिकारी बख्शे नहीं जाएंगे। जिलाधिकारी सुनील कुमार श्रीवास्तव ने यह आश्वासन बुद्धा सभागार में आयोजित अल्पसंख्यक कल्याण दिवस के अवसर पर आयोजित गोष्ठी में व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की गोष्ठी हर तीन माह पर होनी चाहिए तथा 18 दिसंबर को समारोह पूर्व आयोजित... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:35 PM (IST)
        

पर्यटन कार्यालय बंद, ठगों की चांदी

महराजगंज: भारत-नेपाल सीमा के सोनौली कस्बे में स्थित पर्यटन कार्यालय अक्सर बंद रहने के कारण इसका फायदा कुछ ठग उठाने में लग गये हैं। दर्जनों की संख्या में अराजक तत्व फर्जी गाइड बन विदेशी पर्यटकों से होटल, बस व ट्रेन टिकट उपलब्ध कराने के नाम पर ठगी कर रहे हैं। ऐसा ही एक नजारा सोनौली बस स्टैंड के पास गुरुवार की दोपहर को देखने को मिला। जब गाइड बन कर एक विदेशी नागरिक से एक युवक गोरखपुर तक जाने वाले बस ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:19 PM (IST)
        

गम में डूबे बच्चे, प्रदर्शन, प्रार्थना सभा व कैंडिल मार्च के बीच बीता दिन

महराजगंज : पेशावर में हुई आतंकियों की द¨रदगी की गूंज से तराई के इस जिले के बच्चे, शिक्षक व अल्पसंख्यक मर्माहत हैं। विरोध प्रदर्शन, मौन जुलूस व प्रार्थना सभा के बीच बृहस्पतिवार का दिन बीता। स्कूलों में प्रार्थना सभाएं आयोजित की गयीं। इंटर कालेजों की सैकड़ों छात्राओं ने शहर में मौन जुलूस निकाला। शिक्षक संघ ने बैठक कर कत्लेआम पर चिंता जतायी। मदरसा शिक्षकों काली पट्टी बांधकर अल्पसंख्यक दिवस मनाया। शाम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:16 PM (IST)
        

सहभोज में शामिल होने जा रहे हियुवा प्रदेश उपाध्यक्ष समेत 50 गिरफ्तार

महराजगंज : चौक क्षेत्र के सेमरा गांव में गुरुवार को आयोजित ¨हदू युवा वाहिनी के सहभोज कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे वाहिनी के प्रदेश उपाध्यक्ष श्रवण सिंह, जिला संयोजक सतीश सिंह सहित पचास कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। कार्यक्रम स्थल पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पीएसी तैनात कर दी गई है। उपजिलाधिकारी विक्रम सिंह का कहना है प्रशासन की अनुमति के बगैर सहभोज कार्यक्रम आयोजित किया गया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:15 PM (IST)
        

सुकन्या मल्ल व लक्ष्मण समेत 30 धावक सम्मानित

महराजगंज : ड्रीम आफ तालुकदार फाउंडेशन एवं जिला एथलेटिक्स संघ की ओर से आयोजित प्रथम नेताजी हाफ मैराथन दौड़ में विजेता व उप विजेता बने 30 धावकों को नगद पुरस्कार, स्मृति चिन्ह व प्रमाण पत्र देकर आयोजन समिति के अध्यक्ष अजय यादव ने सम्मानित किया। परतावल में आयोजित हाफ मैराथन दौड़ के पुरुष वर्ग में लक्ष्मण सिंह व महिला वर्ग में सुकन्या मल ने रेस जीत विजेता बनने का गौरव हासिल किया था। इस दौड़ प्रतियोगिता... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:14 PM (IST)
        

गौ रक्षा के लिए निकाली गई जागरुकता रैली

महराजगंज: कर्म मुक्ति प्रचार अभियान के तहत गौ रक्षा के लिए जय गुरुदेव के अनुयायियों ने नगर में मोटर साइकिल जुलूस निकालकर लोगों को जागरूक किया। रैली में शाकाहार अपनाएं, मांसाहार त्यागें के नारे से माहौल गूंज उठा। इस दौरान डा. बलराम भट्ट सचेतक ने कहा कि संत बाबा जय गुरुदेव के शाकाहार प्रचार एवं गौ रक्षा अभियान को आगे बढ़ाने वाले संत उमाकांत की प्रेरणा से आयोजित 11 दिवसीय मानव सुधारक एवं आध्यात्मि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:14 PM (IST)
        

जन्म व मृत्यु का अभिलेख रखेंगे चिकित्सक

महराजगंज: सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सकों को अब जन्म व मृत्यु की सूचना प्रति माह मुख्य चिकित्सा अधिकारी को देना होगा। इसके लिए सीएमओ कार्यालय से सीएचसी व पीएचसी के चिकित्सकों को पत्र भेजा गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. जितेंद्र कुमार माहेश्वरी ने बताया कि जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने में किसी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए सभी अस्पताल के प्रभारी को प्रति माह जन्म व मृत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:13 PM (IST)
        

बचपन छीननें वालों के खिलाफ खोलें मोर्चा

महराजगंज: आतंकियों द्वारा पाकिस्तान के पेशावर में स्कूली बच्चों की निर्मम हत्या की गूंज से जहां नौतनवा क्षेत्र के स्कूली बच्चों के मन को झकझोर दिया, वहीं विद्यालय प्रबंधन से जुड़े लोगों ने इसे मानवता के विपरीत किया गया कुकृत्य बताया। सभी ने आतंकी घटना में मारे गये छात्रों को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी और पूरे विश्व को आतंक के खिलाफ एक जुट हो मोर्चा खोलने की बात कही। नगर के सरस्वती शिशु मंदिर इंट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:13 PM (IST)
        

पूरा बकाया जमा करने वाले गांवों को 24 घंटे बिजली : एमडी

महराजगंज : जिले के सभी गांवों को रोशन करने के लिए शासन संकल्पित है। ग्राम प्रधान इसमें सहयोग करें और आदर्श गांव बनाने में मदद करें। पूरा बकाया जमा करने वाले गांवों व उपकेंद्रों को 24 घंटे बिजली दी जाएगी। ये बातें पावर कारपोरेशन की एम.डी. डा. काजल ने बुद्धा सभागार में आयोजित अधिकारियों व ग्राम प्रधानों की खुली बैठक में कहीं। एम.डी. ने कहा कि इस जिले में छह लाख घर हैं। इसमें से सिर्फ सवा लाख घरों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:11 PM (IST)
        

भारतीय अपराधियों की शरणस्थली बना नेपाल

महराजगंज : पड़ोसी देश नेपाल भारतीय अपराधियों की शरणस्थली बन चुका है। भारत में अपराध कर लंबे समय से फरार चल रहे छह बदमाशों की लोकेशन नेपाल में मिली है। इन अपराधियों को पकड़ने के लिए महराजगंज पुलिस इंटरपोल से मदद मांग रही है। ऐसे ही विभिन्न जिले के लगभग 21 अपराधी नेपाल में ठिकाना बना कर भारत में अपनी गतिविधियों का संचालन कर रहे हैं। गैर मुल्क होने के चलते पुलिस को उन्हें पकड़ने के लिए पापड़ बेलनी पड़ती ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:10 PM (IST)
        
(News from Maharajganj, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें