महाराजगंज

  • अज्ञात युवक का शव मिला

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:22 PM (IST)

    महराजगंज: निचलौल थाना क्षेत्र के बहुआर गांव के पूरब स्थित नाला में रविवार सुबह 30 वर्षीय युवक का शव ग्रामीणों ने देखा। नाला में शव मिलने की सूचना पर ग्रामीण की भीड़ मौके पर एकत्र होने लगी। इसी बीच किसी ने घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने नाला से निकलवा कर शव को कब्जे में ले लिया। समचार लिखे जाने तक शव का शिनाख्त नहीं हो पाया था। स्थानीय लोगों के मुताबिक देखने से नेपा... और पढ़ें »

  • ब्लाक प्रमुख पद के दस सीटों पर सपा का कब्जा

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:21 PM (IST)

    महराजगंज: रविवार को संपन्न हुए ब्लाक प्रमुख चुनाव में सपा की साइकिल ने तेज रफ्तार पकड़ी। आज आठ सीटों पर हुए चुनाव में छह सीटों पर सपा प्रत्याशी या उनके बागी उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की तो, एक- एक सीट बसपा व भाजपा के खाते में गई। पूर्व मंत्री शिवेंद्र ¨सह के भाई सपा प्रत्याशी मानवेंद्र ¨सह चुनाव हार गए, तो बसपा प्रत्याशी विधान परिषद के पूर्व सभापति गणेश शंकर पांडेय के भतीजे सतीश पांडेय लक्ष्मीपुर से... और पढ़ें »

  • हक के लिए एकजुट रहें टीइटी अभ्यर्थी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:20 PM (IST)

    महराजगंज: टीइटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा के तत्वावधान में आयोजित मंडल स्तरीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि विधिक सलाहकार राहुल पांडेय ने कहा कि टीइटी अभ्यर्थी हक के लिए एकजुट रहें। क्योंकि एकजुटता में ही बल है। इसी के आधार पर ही हम किसी भी लड़ाई को सफलता पूर्वक लड़ सकते हैं। विशिष्ट अतिथि सचिव शशिकांत यादव ने कहा कि सर्विस रूल से भर्ती होने पर संपूर्ण टीइटी उत्तीर्ण बीएड बेरोजगारों का कल्य... और पढ़ें »

  • मौसम का यू टर्न, सर्द हवाओं ने कराया ठंड का अहसास

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:19 PM (IST)

    महराजगंज : रविवार को तीसरे पहर मौसम ने यू टर्न लिया। आसमान बादलों से आच्छादित हो गया। सरसराती सर्द हवाओं ने ठंड का अहसास कराया और रही-सही कसर वर्षा ने पूरी कर दी । लोग कांप उठे और घरों में दुबक गए। आज की सुबह सुहानी रही। भगवान भाष्कर भी नौ बजते-बजते रौ में आ गए। सूर्य की किरणें गुलाबी मौसम का अहसास कराने लगी। आधे माघे कंबल कांधे का अहसास लोगों को हुआ। मौनी अमावस्या पर पवित्र नदियों में डुबकी लगाने... और पढ़ें »

  • कोल्ड डायरिया से बच्ची की मौत

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:18 PM (IST)

    महराजगंज: घुघली क्षेत्र के ढेकही गांव निवासी सुभाष यादव की 11 वर्षिय पुत्री सृष्टि की रविवार दिन में कोल्ड डायरिया से मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि शनिवार दोपहर उसे उल्टी दस्त होने लगा। परिवार के लोग यह सोच कर पहले इलाज कराने के लिए नहीं ले गए कि दांत निकल रहा है शायद इस लिए बच्ची को उल्टी दस्त आ रहा हो। हालत गंभीर होने पर परिजन उसे इलाज के लिए खुशहाल नगर स्थित एक निजी चिकित्सक के वहां ले गए। जहा... और पढ़ें »

  • छात्राओं की सांस्कृतिकप्रस्तुति ने जीता दिल

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:17 PM (IST)

    महराजगंज: सरस्वती शिशु मंदिर इंटरमीडिएट कालेज नौतनवा में रविवार को कक्षा बारह की छात्र-छात्राओं के विदाई समारोह में जहां चुटकुलों की प्रस्तुति ने सभी को खूब हंसाया तो वहीं विदाई भरे गीतों से आंखें नम हो गयी। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच संपन्न हुए समारोह में छात्र-छात्राओं को भावभीनी विदाई दी गयी। कार्यक्रम की शुरुआत विद्यालय के संस्थापक कैलाश नाथ ¨सह ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप... और पढ़ें »

  • वोट देने जा रहे बीडीसी सदस्यों को गाड़ी से खींचा, तोड़फोड़

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:13 PM (IST)

    महराजगंज : सिसवा ब्लाक प्रमुख के चुनाव में मतदान करने जा रहे क्षेत्र पंचायत सदस्यों को पोखरहवा बैरियर पर रोक लिया गया और पुलिस के सामने गाड़ी से खींचा गया और तोड़फोड़ की गयी। एम.एल.सी. देवेन्द्र प्रताप ¨सह से भी धक्का-मुक्की की गयी। इससे माहौल गरम हो गया। यह घटना कोठीभार थाना क्षेत्र में हुई। जानकारी के अनुसार दिन में करीब 11 बजे एक दर्जन बीडीसी लक्जरी गाड़ियों से सिसवा ब्लाक के प्रमुख पद के चुनाव म... और पढ़ें »

  • किसने दिया साथ, कौन किया दगा की समीक्षा में बीती रात

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:12 PM (IST)

    महराजगंज : क्षेत्र पंचायत प्रमुख के इस प्रतिष्ठापरक चुनाव में पूरी ताकत लगाने के बाद भी भी विजय से चंद कदम पीछे रहने वाले आधा दर्जन प्रत्याशियों की रात हार के कारणों की समीक्षा में बीती। किसने दिया साथ, किसने किया भीतरघात व ऐन मौके पर दिया दगा का गुणा-भाग समर्थकों से घिरे पराजित प्रत्याशी करते रहे। कहां हुई चूक, किसने दिया गच्चा और कौन निकला सच्चा पर भी खूब माथा पच्ची की। धन व बाहु बल के भरोसे ... और पढ़ें »

  • मतदान केंद्रों से दूर खदेड़े गए समर्थक

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:10 PM (IST)

    महराजगंज: ब्लाक प्रमुख चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए सुरक्षा में ब्लाक परिसर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। मतदान के दौरान कुछ स्थानों को छोड़ दिया जाए तो कहीं से भी किसी अप्रिय घटना के समाचार नहीं मिले हैं। चुनाव शुरू होने से लेकर मतगणना तक अधिकारियों की गाड़ी क्षेत्र में भ्रमण कर सुरक्षा का जायजा ले रहे थे तथा मातहतों को आवश्यक निर्देश दे रहे थे। सभी ब्लाक मुख्यालयों पर सुरक... और पढ़ें »

  • जिले में लहराया समाजवादी परचम

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:08 PM (IST)

    महराजगंज : तराई के इस जिले में अरसा बाद समाजवादी परचम लहराया। प्रमुख पद की प्रतिष्ठा परक मुकाबले में बारह में से आठ सीटों पर सपा के अधिकृत प्रत्याशियों ने विजय पताका फहरायी वहीं दो सीटों पर बागी प्रत्याशियों ने जीत हासिल कर अपने दमखम का परिचय दिया। पिछले चुनाव में जिले में परचम फहराने वाली बसपा को इस चुनाव में करारा झटका लगा और उसे सिर्फ एक सीट पर संतोष करना पड़ा वहीं भाजपा के खाते में सिर्फ एक सी... और पढ़ें »

  • त्रिवेणी में डुबकी लगाएंगे लाखों श्रद्धालु

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:07 PM (IST)

    महराजगंज : मौनी अमावस्या पर्व पर सोमवार को पड़ोसी मुल्क नेपाल के प्रसिद्ध त्रिवेणी धाम में लाखों श्रद्धालुओं के डुबकी लगाने की सम्भावना है। इसके लिए शनिवार से श्रद्धालुओं का आना जाना शुरू हो गया है, लेकिन रविवार सुबह 7 बजे से झुलनीपुर नाका पर सख्त चे¨कग के बाद आवागमन खोल दिया गया है। नेपाली सरकार ने मेला क्षेत्र में जहां पुख्ता इंतजाम किये हुए हैं, वहीं भारत के सीमावर्ती नाका पर पर्याप्त सं... और पढ़ें »

  • मार्ग दुर्घटना में विक्षिप्त महिला की मौत

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:06 PM (IST)

    महराजगंज: पुरन्दरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम सोनबरसा के पास रविवार की भोर में विक्षिप्त महिला का शव मिला है। प्रथम ²ष्टया लोग दुर्घटना मान रहे है। कुछ दिन पूर्व से ही उक्त महिला पुरन्दरपुर सोनबरसा सड़क पर दिख रही थी। रविवार को अचानक भोर में अचानक कुछ ग्रामीणों ने उसे मृत अवस्था में देखा। जिसकी सूचना पा कर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। समाचार लिखे जाने तक उसकी शिनाख... और पढ़ें »

  • दो प्रत्याशी समर्थकों में मारपीट

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:56 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नौतनवा, महराजगंज: ब्लाक प्रमुख प्रत्याशी पद के लिए रविवार को होने वाले चुनाव के एक दिन पूर्व शनिवार की देर शाम एक बीडीसी को अपने पक्ष में करने के लिए दो प्रत्याशी समर्थक नौतनवा थाना क्षेत्र के चंडी थान के पास आपस में भिड़ गए और मारपीट करने लगे। हालांकि एक पक्ष अपने आप को बचाने के लिए वहां से भाग निकला। पुलिस मारपीट की घटना से इंकार कर रही है। देर शाम ब्लाक प्रमुख प्रत्याशी के स... और पढ़ें »

  • मतदान आज, आठ पदों पर सीधा मुकाबला

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:53 PM (IST)

    महराजगंज: जिले की ब्लाक प्रमुख पदों पर सात फरवरी को मतदान के लिए प्रशासन ने निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने के लिए तैयारी पूरी कर ली है। चार पदों पर तो उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं। लेकिन सदर, परतावल, सिसवा, बृजमनगंज, धानी, फरेंदा, लक्ष्मीपुर व नौतनवां में कुल 20 उम्मीदवार मैदान में खम ठोक कर खड़े हैं। इन आठ पदों पर अब प्रत्याशियों में सीधा मुकाबला होगा। सुरक्षा के मद्देनजर ... और पढ़ें »

  • फरेन्दा ने धानी को 9 विकेट से हराया

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:50 PM (IST)

    महराजगंज: ब्राइट वे एकेडमी धानी में कैनवस क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच फरेन्दा व धानी के बीच खेला गया। मैच में धानी के खिलाड़ी 8 ओवर में 30 रन बनाकर आल आउट हो गये। वही फरेन्दा के खिलाड़ियों ने 6 ओवर में 2 विकेट गवांकर 31 रन बना कर मैच जीत लिया। दिपांशु मणि को मैन आफ द मैच का खिताब मिला। इससे पूर्व प्रतियोगिता का उद्घाटन करते हुए वरिष्ठ बसपा नेता राजन तिव... और पढ़ें »

  • कब्जा हटवाने की मांग को लेकर भाकियू का धरना जारी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:49 PM (IST)

    महराजगंज: सार्वजनिक भूमि से अवैध कब्जा हटवाने की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन का दूसरे दिन भी धरना जारी है। मुख्यालय परिसर में धरना पर बैठे कार्यकर्ताओं का कहना है जब तक सार्वजनिक भूमि से अवैध कब्जा हटवाया नहीं जाएगा तब तक धरना जारी रहेगा। धरना को संबोधित करते हुए यूनियन के ब्लाक अध्यक्ष रामअशीष ने कहा कि सदर क्षेत्र के माधोनगर गांव में सर्वजनिक भूमि पर एक व्यक्ति द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर ल... और पढ़ें »

  • गहन जांच के बाद ही होने दें सीमा में प्रवेश: आइजी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:48 PM (IST)

    महराजगंज: आईजी जोन हरीराम शर्मा ने कहा कि भारत-नेपाल की सोनौली सीमा की संवदेनशीलता को देखते हुए सशस्त्र सुरक्षा बल के साथ सिविल पुलिस व अन्य एजेंसियों को चौकस रहने की जरूरत है। नेपाल से आने वाले सभी की गहनता से जांच के बाद ही प्रवेश करने दिया जाए। उन्होंने कहा कि नो मेंस लैंड को स्वच्छ व साफ रखने के साथ यह ध्यान रखा जाए कि इस पर अतिक्रमण न होने पाये। इस दौरान उन्होंने एसएसबी सेनानायक से आधे घंट... और पढ़ें »

  • ब्लाक प्रमुख चुनाव में बवाल हुआ तो खैर नहीं: आइजी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:47 PM (IST)

    महराजगंज: गोरखपुर परिक्षेत्र के आइजी हरिराम शर्मा ने सोनौली बार्डर से निरीक्षण करने के बाद शनिवार देर शाम पुलिस लाइन में पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान अपने मातहतों से सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली। बैठक के दौरान उन्होने निर्देश दिया कि ब्लाक प्रमुख चुनाव में किसी भी प्रकार के बवाल नहीं होने चाहिए। यदि चुनाव को लेकर कहीं भी बवाल होने की खबर मिली तो खैर नहीं होगा। शांतिपूर्ण ढंग से चु... और पढ़ें »

  • पीजी कालेज में छात्रों का हंगामा, तोड़फोड़

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:46 PM (IST)

    महराजगंज: जवाहर लाल नेहरू स्मारक पोस्ट ग्रेजुएट कालेज के छात्रों को छात्रवृत्ति नहीं मिलने से उनका गुस्सा आज फूट पड़ा। आक्रोशित छात्र सड़क पर उतर आए। प्राचार्य व प्रबंधक के खिलाफ जहर उगला और पुतला फूंक अपना विरोध दर्ज कराया। इसके बाद भी जब उनका गुस्सा ठंडा नहीं हुआ, तो कालेज में तोड़फोड़ की। एक-एक कर कुर्सियां पटक-पटक तोड़ी और फिर सड़क जाम कर अपना विरोध जताया। छात्रों के उत्पात से करीब घंटे भर तक अफरा-त... और पढ़ें »

  • ब्लाक प्रमुख चुनाव के मद्देनजर पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:45 PM (IST)

    महराजगंज: सिसवा क्षेत्र पंचायत के प्रतिष्ठा पूर्ण हुई ब्लाक प्रमुखी चुनाव के मद्देन•ार कोठीभार पुलिस ने शनिवार को सांयकाल कस्बा सहित ब्लाक मुख्यालय तक फ्लैग मार्च निकाल कर जनता को सुरक्षा के प्रति आश्वश्त किया। चौकी इंचार्ज सतीश कुमार ¨सह के नेतृत्व में कोठीभार थाने की पुलिस, पी ए सी, अग्निशमन दल साहित पुलिस के जवानों ने पुलिस चौकी से रेलवे स्टेशन, मेन मार्केट, फलमंडी, सायर स्थान चौराहा, प्रेम च... और पढ़ें »

(News from Maharajganj, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें