1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

महाराजगंज

डीपीओ कार्यालय में घोटाले की जांच करने पहुंची लखनऊ की टीम

महराजगंज: जिला कार्यक्रम अधिकारी कार्यालय में वर्ष 2013-14 में हुए करीब 33 लाख रुपये घोटाले के मामले में आज लखनऊ फाइनेंस विभाग की टीम महराजगंज पहुंची। यहां चार घंटे तक फाइलों का खंगाला, सीडीपीओ, लिपिक से पूछताछ की। इस दौरान काफी हड़कंप का माहौल रहा। खबर है कि जिला कार्यक्रम अधिकारी कार्यालय में वित्तीय अनियमितता की शिकायत हुई थी। मामला सुर्खियों में आने पर जिलाधिकारी सुनील कुमार श्रीवास्तव ने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:51 PM (IST)
        

खुफिया एजेंसियों के रडार पर सीमावर्ती क्षेत्र में संपत्ति अर्जित किये नेपाली नागरिक

महराजगंज: पड़ोसी राष्ट्र नेपाल के नागरिकों द्वारा भारत के सीमावर्ती क्षेत्र में अर्जित की गयी संपत्तियों व उनकी भारतीय पहचान के आंकड़ों को भारतीय खुफिया एजेंसियों ने अपनी रडार पर लेने का काम तेज कर दिया है। अब तक दर्जनों ऐसे लोग ¨चहित किये जा चुके हैं। जिन्होंने नेपाली नागरिकता होने के बाद भी भारतीय क्षेत्र में जमीन व मकान खरीद यहां का नागरिक होने के दावे कर रहे हैं। सीमावर्ती क्षेत्र की निगरानी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:50 PM (IST)
        

विषाक्त पदार्थ खाने से बालक गंभीर

महराजगंज:पनियरा थाना क्षेत्र के बसडीला गांव निवासी 15 वर्षीय वीरू पुत्र रामसजन रात नौ बजे के करीब विषाक्त पदार्थ खा लिया। हालत गंभीर होने पर परिजन उसे इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पनियरा भर्ती कराए। जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। परिजनों का कहना है कि पढ़ाई के लिए उसे डांटा गया था जिससे क्षुब्ध होकर विषाक्त पदार्थ खा लिया।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:50 PM (IST)
        

पुरानी रंजिश में युवक को पीटा

महराजगंज:कोठीभार थाना क्षेत्र के बैजनाथपुर गांव निवासी सहादत पुत्र सहबान 45 वर्ष को गांव के ही कुछ लोगों ने पुरानी रंजिश में पीट कर घायल कर दिया। घायल अवस्था में उसे इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिसवा भर्ती कराया गया। जहां हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। इस मामले में पीड़ित पक्ष ने स्थानीय थाने में तहरीर दे दिया है। अन्य खबर के मुताबिक घुघली थाने की पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:49 PM (IST)
        

झुलसे मरीजों से मिले विधान परिषद के सभापति

महराजगंज:विधान परिषद के सभापति गणेश शंकर पांडेय जिला संयुक्त अस्पताल पहुंच कर हाईटेंशन तार से झुलस कर भर्ती मरीजों से मिलकर उनकी हालचाल ली। इस दौरान उन्होने चिकित्सकों को निर्देश किया कि मरीजों के इलाज में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। बताते चलें कि गुरूवार सुबह सदर क्षेत्र के झंझनपुर गांव में हाईटेशन तार टूट कर विद्युत पोल पर गिर जाने से घरों में हाईवोल्टेज सप्लाई हो गया था। जिससे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:48 PM (IST)
        

¨हदू राष्ट्र की मांग को लेकर तराई में पसरा सन्नाटा

महराजगंज: पड़ोसी राष्ट्र नेपाल को ¨हदू राष्ट्र के बजाय धर्म निरपेक्ष राष्ट्र बनाने के संविधान के मसौदे पर ¨हदू संगठनों ने विरोध जताते हुये जगह जगह बंद जारी रखा। बंद का असर सबसे अधिक तराई क्षेत्र में दिखा। प्रमुख कस्बों की सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा व वाहनों का आवागमन बंद रहा। भैरहवा कस्बे में अपनी मांग को लेकर ¨हदू संगठनों ने एक ज्ञापन रुपंदेही के सीडीओ को सौंपा। नेपाल में संविधान निर्माण की प्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:46 PM (IST)
        

साइकिल रैली की सफलता के लिए बनी रणनीति

महराजगंज: समाजवादी पार्टी युवजन सभा यूथ बिग्रेड, छात्र सभा, लोहिया वाहनी की साइकिल चली गांव की ओर के तहत सरकार की कार्यक्रम की जानकारी देने के उद्देश्य से चारों यूथ की बैठक ¨सचाई डाक बंगले में हुई। प्रदेश से नामित प्रभारी मनीष ¨सह प्रदेश सचिव युवजन सभा ने बैठक में तैयारियों की समीक्षा की और इसकी सफलता के लिए रणनीति बनाई। साइकिल यात्रा के प्रभारी मनीष ¨सह ने कहा कि सवा तीन साल के कार्यकाल में एक ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:44 PM (IST)
        

पुलिस विभाग में फेरबदल

महराजगंज:पुलिस अधीक्षक राजेंद्र प्रसाद पांडेय ने जनपद में कानून व्यवस्था चुस्त दुरूस्त करने के लिए निरीक्षक व उपनिरीक्षकों का तबादला किया है। जिसमें पुलिस लाइन से निरीक्षक टी.पी. श्रीवास्तव को प्रभारी निरीक्षक ठूठीबारी बनाया, पुलिस लाइन से ही उपनिरीक्षक को थानाध्यक्ष कोठीभार, जबकि थानाध्यक्ष कोठीभार को थानाध्यक्ष घुघली, इसी तरह वाचक पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार पांडेय को थानाध्यक्ष बरगदवा, उपन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:43 PM (IST)
        

समपार फाटक में फंसा वाहन, घंटों बाधित रहा रेल संचलन

महराजगंज: गुरूवार को दिन में गोरखपुर-नरकटियागंज रेल प्रखंड पर सिसवा रेलवे स्टेशन से उत्तर स्थित 26 सी ट्रैफिक रेलवे क्रा¨सग पार करते समय पिकप बैरियर से टकराकर फंस जाने से आधा दर्जन ट्रेनों का घंटों संचलन ठप रहा, जिससे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। दिन में 12.43 बजे 5653 अमरनाथ एक्सप्रेस गोहाटी से जम्मू जाने के लिए खड्डा से आ रही थी। जिस पर गेटमैन बैरियर बंद कर रहा था कि ¨सदुरिया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:42 PM (IST)
        

ग्राम प्रधान समेत छह को कारावास

महराजगंज : सेशन न्यायालय ने तेरह वर्ष पहले कोतवाली क्षेत्र में पंचायत के दौरान हुई मारपीट के मामले में दोषी मिले प्रधान समेत पांच को चार वर्ष व अन्य को पांच वर्ष के कारावास व अर्थदंड से दंडित किया है। कोतवाली थाना अंतर्गत ग्राम इमिलिया निवासी गोबरी उर्फ गोबर्धन ने कोर्ट के आदेश पर मुकदमा लिखवाया कि 29 अगस्त को 2002 को ग्राम प्रधान भग्गन प्रसाद ने पांच साथियों के साथ हमारे पिता दल्ल्न व पत्नी स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:39 PM (IST)
        

प्रशिक्षु शिक्षकों में मानदेय व नियुक्ति को लेकर उबाल

महराजगंज: बीआरसी फरेन्दा पर प्रशिक्षण ले रहे प्रशिक्षु शिक्षकों ने प्रशिक्षण अवधि पूर्ण हो जाने के बावजूद नियुक्ति व वेतनमान न मिलने को लेकर गुरुवार को उपजिलाधिकारी कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया। जिसमें उन्होंने मौलिक आधार पर नियुक्ति की बात करते हुए जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। बीआरसी पर प्रशिक्षण ले रहे प्रशिक्षु शिक्षकों ने एक स्वर में कहा कि सरकार विज्ञप्ति 2011 का उ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:38 PM (IST)
        

महिला की की पिटाई , मुकदमा

महराजगंज : थाना क्षेत्र के ग्राम बंदी निवासी एक महिला ने ग्रामवासी कुछ लोगों द्वारा अनधिकृत रूप से उसके मकान पर कब्जा करने तथा घर में घुस कर मारने पीटने का आरोप लगाया है। ग्रामवासी सुमित्रा देवी द्वारा थानाध्यक्ष को दी गई तहरीर में कहा गया है कि ग्रामवासी व उसके विपक्षी रामअवध, चन्दन, विनोद व मनौवर ने उसके मकान को अनिधिकृत रूप से कब्जा करने की कोशिश कर रहे है। इसका विरोध करने पर वे सभी गोलबंद ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:35 PM (IST)
        

खड़ी ट्रक में पिकअप ने मारी ठोकर, दो घायल

महराजगंज: पुरंदरपुर थाना गेट पर बुधवार की देर रात खड़ी ट्रक में एक चार पहिया वाहन ने ठोकर मार दिया। जिससे वाहन में सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गये। जिसमें एक मेडिकल कालेज में जिन्दगी और मौत के बीच जूझ रहा है। राजमार्ग चौड़ीकरण के लिए थाने के ठीक सामने पीएनसी कंपनी अपना डेरा डाले हुए है। जहां पर ट्रकों से गिट्टी एकत्र करने का काम चल रहा है। थाने के ठीक सामने गिट्टी लदी एक ट्रक खड़ी थी। तभी पुर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:32 PM (IST)
        

इन्द्रधनुष मिशन प्रशिक्षण हवा हवाई

महराजगंज:गंभीर बीमारियों से नौनिहालों की सुरक्षा के लिए शुरू किये गये इन्द्रधनुष टीकाकरण मिशन की लुटिया विभाग ही डुबो रहा है। गुरुवार को इस मिशन को सफल बनाने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनकटी में एएनएम प्रशिक्षण कार्यशाला आयोजित हुई थी। इस प्रशिक्षण में महज दस एएनएम पहुंची जबकि यहां तैनाती 25 की है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने वर्ष 2020 तक भारत के नौनिहालों को रोग मुक्त बनाने के लिए मिश... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:31 PM (IST)
        

मोटरसाइकिल चोरी

महराजगंज :कोठीभार थाना क्षेत्र अंतर्गत स्थानीय ग्रामसभा सबया उत्तर टोला निवासी रामऔतार चौरसिया के घर ससुराल आये पुरैना थाना क्षेत्र के पकड़ी सिसवा निवासी रामकृपाल पुत्र इन्द्रासन की मोटर साइकिल चोरी हो गयी। जानकारी के अनुसार बीते बुधवार की रात दरवाजे के सामने मोटरसाइकिल खड़ीेकर घर के सभी लोग सो रहे थे। इसी बीच मौका देख अज्ञात चोर मोटरसाइकिल उठा ले गये। पीड़ित द्वारा अज्ञात चोरों के खिलाफ तहरीर दे दी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:30 PM (IST)
        

बाल श्रम के लिये जा रहे 17 किशोर पकड़े गए

महराजगंज: सोनौली सीमा पर गुरुवार की दोपहर 17 नेपाली युवकों को एसएसबी ने पकड़ लिया। सभी युवक नाबालिग हैं। जिन्हें बाल श्रम कराने के लिये भारत भेजा जा रहा था। एसएसबी ने पकड़े गये किशोरों से पूछताछ के बाद उन्हें नेपाल पुलिस के हवाले कर दिया। जहां से वे वापस अपने घरों को भेज दिये गये। हालांकि इस मामले में किशोरों को ले जाने वाले सरगना का पता नहीं चल पाया। दोपहर करीब बारह बजे सोनौली सीमा गेट पर नेपा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:30 PM (IST)
        

..जब लम्हें में हमने जी ली पूरी ¨जदगी

महराजगंज: कभी कभी किसी महान शख्सियत से पलभर की मुलाकात पूरे युग से मिलने के समान होती है। ऐसे ही थे हमारे कलाम साहब, जब मैं राष्ट्रपति पदक के लिए उनसे मिली, तो ऐसा ही अनुभव हुआ और उसी क्षण लगा कि एक लम्हे में ही हमने पूरी ¨जदगी जी ली। आज कलाम साहब नहीं रहे, लेकिन वह लम्हा ताउम्र मेरे साथ ¨जदा रहेगा। ऐसा मानना 2002 में एपीजे अब्दुल कलाम के हाथों राष्ट्रपति पदक से सम्मानित शिक्षिका मालती देवी श्रीव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:29 PM (IST)
        

जमीन नाम कराने को लेकर मां की पिटाई ,मौत

महराजगंज: सदर क्षेत्र के गनेशपुर गांव में एक दिन पूर्व पुत्र की पिटाई से गंभीर वृद्ध मां की इलाज के दौरान महराजगंज स्थित एक निजी अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आरोपी पुत्र को गिरफ्तार कर लिया। गनेशपुर गांव निवासी 65 वर्षीय फुलझरी पत्नी स्व. बहादुर गुप्ता का इकलौता पुत्र वीरेंद्र मां के नाम की जमीन अपने नाम कराने का दबाव बना रहा था। इसी बात को लेकर वह मां से विवाद करता था औ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:28 PM (IST)
        

हाईटेंशन तार टूटा, आधा दर्जन झुलसे,ग्रामीणों ने लगाया जाम

सबहेड: आक्रोशित ग्रामीणों ने महराजगंज: सदर क्षेत्र के झंझनपुर गांव में गुरुवार भोर में विद्युत पोल पर हाईटेंशन तार टूट कर गिर जाने से घरों में लगे विद्युत कनेक्शन में हाईवोल्टेज का संचार हो गया। जिससे घरों में लगे इलेक्ट्रानिक उपकरण जल गए। जबकि बिजली के संपर्क में आ जाने से गांव के आधा दर्जन लोग झुलस गए। गंभीर हुए तीन लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिसमें एक युवक की हालत ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:27 PM (IST)
        

पीजी कालेज के छात्र अनशन पर अड़े

महराजगंज: जवाहर लाल नेहरू पोस्ट ग्रेजुएट कालेज के छात्र मांगों को लेकर अनशन पर दूसरे दिन भी अड़े रहे। हालांकि इस दौरान पहुंचे प्राचार्य आरके मिश्रा ने आंदोलनरत छात्रों को अनशन तोड़ने का सुझाव दिया। लेकिन अनशनकारी रोहित की जिद के कारण उन्हें वापस जाना पड़ा। पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष ज्ञानेंद्र नाथ द्विवेदी ने कहा कि हमारी मांगे शीघ्र पूरी की जाय। यदि इसमें लापरवाही बरती गई तो पूर्व छात्रनेताओं के साथ मि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:26 PM (IST)
        
(News from Maharajganj, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें