Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 06,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

महाराजगंज

सास-ससुर को चाकू मार किया घायल, गंभीर

महराजगंज: फरेंदा थाना क्षेत्र के गोपलापुर शाह निवासी कैलाशी देवी व राजाराम को मंगलवार की रात उसके दामाद ने ही चाकू मारकर घायल कर दिया। घायल दंपती का इलाज मेडिकल कालेज में चल रहा है। तहरीर में दामाद पर लगाए गए आरोप के तहत पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की छान बीन में जुटी है। दरअसल उक्त गांव निवासी कैलाशी देवी व राजाराम प्रत्येक दिन की भांति मंगलवार की रात्रि भी अपने घर पर सोए हुए थे। इसी बीच पत्‍‌न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:48 PM (IST)
        

होली के रंग में रसोई गैस की भंग

महराजगंज : रसोई गैस की किल्लत ने किचन में लजीज व्यंजनों के जायका को ही समेट दिया है। इसके न मिलने से घर का अमन-चैन तो बिगड़ ही रहा है गोदामों पर भी मारपीट के मामले सामने आए हैं। चाहे बात मिठौरा, नौतनवां, फरेंदा की हो या फिर जिला मुख्यालय की। हर जगह गैस को लेकर मारामारी मची है। हालांकि प्रशासन ने बेहतर व्यवस्था का दावा किया है लेकिन समय कम होने से व्यवस्था चरमरा गयी है। इससे लोगों को लगने लगा है कि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:47 PM (IST)
        

बिना लाइसेंस आर्केस्ट्रा संचालकों के विरुद्घ दर्ज होगा मुकदमा

महराजगंज: मनोरंजन कर विभाग ने बिना लाइसेंस आर्केस्ट्रा संचालकों के विरुद्ध कड़ा रूख अपनाया है। बिना लाइसेंस आर्केस्ट्रा, बैंड, डी.जे. आदि मनोरंजक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले संचालकों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया जायेगा। इसके हर थानों को मनोरंजन कर विभाग ने पत्र लिख दिया है। डीएम के निर्देश पर थाने की पुलिस ने बीते दिन अपने अपने क्षेत्र से ऐसे मनोरंजक कार्यक्रम संचालकों की लिस्ट मनोरंजन विभाग क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:47 PM (IST)
        

डीएम कार्यालय के सामने गरजे ग्रामीण

महराजगंज : जिलाधिकारी कार्यालय के सामने बुधवार को लोहिया गांव के ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। खरी-खरी सुनाई और आवास आवंटन में धांधली व निर्माण कार्यो में मानकों की अनदेखी का आरोप लगाया। जिलाधिकारी को सौंपे ज्ञापन में लक्ष्मीपुर ब्लाक अंतर्गत स्थित लोहिया ग्राम खालिकगढ़ के ग्रामीणों ने लिखा है कि यह गांव 2005 में अम्बेडकर ग्राम घोषित हुआ था। उस समय मिले धन से पोखरी की खुदाई कराई गई फिर पोखरी का सुं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:45 PM (IST)
        

अब 31 मार्च तक होगा एफसीआइ को कस्टम चावल का सम्प्रदान

महराजगंज :राइस मिलर्स अब 31 मार्च तक कस्टम चावल का संप्रदान एफसीआइ को कर सकेंगे। शासन के तिथि बढ़ाने से मिलों में डंप साढ़े नौ हजार टन चावल बर्बाद होने से बच जाएगा। बता दें कि बीते 23 फरवरी को राइस मिल कल्याण एसोसिएशन ने जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर भारतीय खाद्य निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों पर गंभीर आरोप लगाया था। उस समय राइस मिल मालिकों ने एफसीआइ पर कस्टम चावल लेने में हीला हवाली... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:45 PM (IST)
        

भाजयुमों के नगर अध्यक्ष की घोषणा

महराजगंज: भाजपा नगर अध्यक्ष आशुतोष शुक्ल ने जिलाध्यक्ष अरूण शुक्ल की संस्तुति पर भाजयुमो के नगर अध्यक्ष की घोषणा की है। सत्य प्रकाश निगम को युवा मोर्चा का नगर अध्यक्ष बनाया गया है। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष अरूण शुक्ल ने कहा कि युवाओं के दम पर केंद्र में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी है। इसी युवा वर्ग के दम पर 2017 में उत्तर प्रदेश में कमल खिलेगा। सत्येंद्र प्रकाश निगम के अध्यक्ष बनने पर युवा मोर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:44 PM (IST)
        

अधूरे विकास कार्य पूर्ण कराएं: डीएम

महराजगंज: सभी विभाग दिन रात लगकर अधूरे विकास कार्यो को पूर्ण कराएं, साथ ही बजट की उपलब्धता के सापेक्ष भुगतान सुनिश्चित करें। यह निर्देश जिलाधिकारी सुनील कुमार श्रीवास्तव ने दिए। वे बुद्धा सभागार में विकास कार्यो में विकास कार्यो की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वित्तीय वर्ष के अंतिम माह में शत प्रतिशत भौतिक एवं वित्तीय लक्ष्य पूरा करें। उन्होंने टास्क फोर्स द्वारा माडल स्कूल के भौतिक सत्यापन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:43 PM (IST)
        

मानदेय वृद्धि की मांग को लेकर सफाई कर्मियों का धरना

महराजगंज: नगर पंचायत घुघली के संविदा सफाई कर्मियों ने बुधवार को नगर पंचायत कार्यालय के समक्ष मानदेय वृद्धि लागू करने की मांग को लेकर धरना पर बैठ गये। संगठन के अध्यक्ष बृजेश, संघ के वरिष्ठ नेता लक्षन प्रसाद एवं सुभाष ने बताया कि संविदा सफाई कर्मियों को मात्र 4500 रुपये मानदेय दिया जाता है। जबकि शासन द्वारा मानदेय बढ़ाकर 14590 रुपये कर दिया गया है। फिर भी सफाई कर्मियों को मानदेय वृद्धि का लाभ नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:42 PM (IST)
        

पुलिया के नीचे मिला नवजात का शव

महराजगंज: कोठीभार क्षेत्र के चिउटहां के पास स्थित पुलिया के नीचे फेंका गया एक नवजात का शव मिला। शव के पैर को जानवर नोच डाले थे। जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के मदद से नवजात के शव को वही दफन कर दिया। चिउटहां गांव के पश्चिम तरफ स्थित पुलिया के नीचे कुछ कुत्ते एकत्र होकर कुछ नोंच रहे थे। उसी समय किसी ग्रामीण की नजर पुलिया की तरफ गई। जब पुलिया के नीचे झांक कर देखा तो नवजात ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:41 PM (IST)
        

सीबीआइ ने ईंट आपूर्तिकर्ताओं से की पूछताछ

महराजगंज: बुधवार को सीबीआइ टीम ने सिसवा क्षेत्र के दो ईट उद्योगों पर छापा मारकर कुशीनगर जनपद के रेता क्षेत्र के ग्राम सभा सालिकपुर ने रोहुआ नाला पर मनरेगा के तहत पुल बनाये जाने के दौरान ईट सप्लाई किये जाने पर उसकी क्वालिटी तथा क्वाटिंटी की जानकारी प्राप्त करते हुए नोटिस देकर जवाब तलब किया है। उल्लेखनीय है कि उक्त नाला पर 69 लाख रुपये की लागत से मनरेगा से बनने वाले 30 मीटर लंबे पुल के निर्माण ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:41 PM (IST)
        

फ्लैग मार्च निकाल पुलिस ने दिया सुरक्षा का भरोसा

महराजगंज: होली पर्व पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए बुधवार को पुलिस के जवानों ने जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया। श्यामदेउरवा व सदर कोतवाली में एसपी ने फ्लैग मार्च का नेतृत्व किया। सदर क्षेत्र में पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीना के नेतृत्व में सक्सेना नगर, मऊ पाकड़, बलिया नाला सहित अन्य स्थानों पर पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला। यहां विभिन्न स्थानों पर फ्लैग मार्च होने के बाद एसपी ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:40 PM (IST)
        

प्रेम के भूखे हैं भगवान

महराजगंज : निष्ठा, लगन व प्रेम से भगवान की सहज ही प्राप्ति हो जाती है। जो लोग सच्चे मन से उन्हें याद करते हैं उनका जीवन खुशियों से भर उठता है। ये बातें चेहरी के कुकुरगाढ़ देवी स्थान पर चल रहे सीताराम विराट महायज्ञ के आठवें दिन मानस मर्मज्ञ श्वेता पांडेय ने कहीं। प्रवचन से पूर्व एक दर्जन गांवों से आए श्रद्धालुओं ने महायज्ञ की परिक्रमा की और हवन किया। इस अवसर पर महंत व आयोजक राम बालक दास, सुभाष चं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 09:45 PM (IST)
        

खफा डीएम ने चार का रोका वेतन, दो को चेतावनी

महराजगंज: जिले की चारों तहसीलों में आयोजित तहसील दिवस में कुल 217 मामले आएं। इसमें 17 का निस्तारण किया गया। इस दौरान गैरहाजिर चार अधिकारियों का जिलाधिकारी ने जहां वेतन बाधित किया, वहीं लापरवाही में जेई विद्युत सदर व कानूनगो सदर को चेतावनी दिया। जिला स्तरीय तहसील दिवस में सदर में कुल 132 शिकायतें पंजीकृत हुई, जिसमें से बारह का मौके पर निस्तारण किया गया। शेष के संबंध में जिलाधिकारी सुनील कुमार श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 09:44 PM (IST)
        

होली में खलल न डाल दे कच्ची शराब

महराजगंज: होली पर्व मनाने की तैयारियां जोरों पर हैं। कोई मिठाई व पकवान को बनाने की तैयारियों में जुटा है। तो कोई रंगों के इस पर्व को शराब के साथ मनाने की जुगत में हैं। जंगल किनारे दर्जनों गांवों में कच्ची शराब बनने के लिए दिये गये आर्डर इस बात की तस्दीक कर रहा है, कि कुछ लोग सावधानी को दरकिनार कर कच्ची शराब के नशे में ही होली मनाने की तैयारी में हैं। आर्डर के अनुरुप धधक रही कच्ची शराब की भट्ठिया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 09:44 PM (IST)
        

अधिवक्ताओं ने पुतला फूंक जताया विरोध

महराजगंज: बार काउंसिल के आह्वान पर दीवानी न्यायालय फरेंदा के अधिवक्ताओं ने मंगलवार की दोपहर विष्णु मंदिर तिराहे पर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश सिंह का पुतला फूंका। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राम सहाय गुप्त ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने घोषणा किया था कि अधिवक्ताकी मौत पर मिलने वाले पचास हजार की रकम को दो गुना कर दिया जायेगा। नये अधिवक्ताओं को प्रति माह दो हजार रुपये दिये जाने व बुज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 09:43 PM (IST)
        

शिक्षकों की ललकार, लेकर रहेंगे अधिकार

महराजगंज: उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ बैनर तले शिक्षक समस्याओं को लेकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर चल रहा धरना दूसरे दिन भी जारी रहा। इस दौरान शिक्षकों ने ललकार भरते हुए कहा कि वह अपने अधिकार के लिए एकजुट हैं, और इसे हर हाल में लेकर रहेंगे। प्रांतीय अध्यक्ष संजय कुमार मिश्र ने कहा कि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा एक वरिष्ठता सूची जिनकी सेवा पांच वर्ष पूर्ण हो गई है, इसे प्रका... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 09:42 PM (IST)
        

दशमोत्तर छात्रवृत्ति के आवेदनों में खामी

महराजगंज: वर्ष 14-15 में दशमोत्तर छात्रवृत्ति के तहत आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों में 8300 आवेदन फर्जी होने के संकेत मिले हैं। शासन ने इसे दोबारा सत्यापन कराने का निर्देश दिया है। समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित दमोत्तर छात्रवृत्ति के लिए आनलाइन आवेदन मांगे गए थे। प्रधानाचार्या द्वारा जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय को भेजा गया। इसे बाद यहां से समाज कल्याण विभाग को भेजा गया। इसे समाज कल्याण ने शा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 09:41 PM (IST)
        

धारदार हथियार से पत्नी का पेट फाड़ा

महराजगंज : श्याम देउरवा थाना अंतर्गत अहिरौली ग्राम में मंगलवार को विवाद के बाद पति ने धारदार हथियार से तीस वर्षीय पत्‍‌नी चंपा का पेट फाड़ दिया। इससे आंत बाहर निकल आई। चीख सुन पहुंचे परिजनों ने चंपा को बचाया और अस्पताल में भर्ती कराया। ग्रामीणों के अनुसार सोमवार की शाम को पति-पत्‍‌नी के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ। इसके बाद भोर में फिर दोनों में विवाद हुआ जो मारपीट में बदल गया। इसी दौरान खजांच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 09:40 PM (IST)
        

पुलिस व प्रशासन की संयुक्त टीम करेगी भूमि विवादों का निपटारा

महराजगंज: भूमि विवादों के त्वरित निस्तारण के लिए प्रशासन गंभीर है। इन विवादों का निपटारा व सार्वजनिक भूमि से अतिक्रमण हटाने के लिए प्रशासन व पुलिस की संयुक्त टीम बनाई गई है। प्रत्येक एसडीएम को एक माह में कम से कम छह सार्वजनिक भूमि से अतिक्रमण हटाने का लक्ष्य रखा गया है। बेहतर कार्य करने वाले एसडीएम व तहसीलदार पुरस्कृत किए जाएंगे। उक्त बातें डीएम सुनील कुमार श्रीवास्तव व एसपी शिव हरी मीना ने मं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 09:39 PM (IST)
        

मोटरसाइकिल की ठोकर से महिला घायल

महराजगंज : मंगलवार को दोपहर में सड़क पार करते समय मोटरसाइकिल की ठोकर से 45 वर्षीय इंद्रावती पत्‍‌नी छोटेलाल निवासी शिकारपुर घायल हो गयीं। घायल महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कोतवाली पुलिस ने बताया कि यह दुर्घटना कोतवाली थाना अंतर्गत जीएम मार्ग पर स्थित शिकारपुर कस्बे में हुई। मोटरसाइकिल बरामद हो गयी है। आरोपी चालक की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। -------- और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 09:38 PM (IST)
        
(News from Maharajganj, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें