Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 21,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

महाराजगंज

पशु तस्कर भेजे गए जेल

महराजगंज: सदर क्षेत्र की पुलिस गुरूवार को तीनों पशु तस्करों को जेल भेज दिया। बताते चलें कि बुधवार भोर में कलेक्ट्रेट गेट के पास स्थित चौपरिया के पास बैरियर लगा कर सदर थाने की पुलिस ने एक ट्रक पर लाद कर तस्करी के लिए ले जाई जा रही 33 पशुओं को पकड़ा था। इस दौरान पुलिस ने तीन पशु तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जब कि ट्रक चालक मौके से फरार हो गया था। पुलिस ने सुदर्शन यादव पुत्र प्रहलाद निवासी प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 10:27 PM (IST)
        

डीएम कार्यालय पर गरजे वनटांगियां मजदूर

महराजगंज : दक्षिणी क्षेत्र के वनटागियां मजदूरों ने डीएम कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। अधिकारों के लिए गरजे और अधिकारियों को खरी-खोटी सुनायी। प्रदर्शन के बाद वनटागियां मजदूरों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मजदूरों ने लिखा है कि पर्यावरण को प्रदूषण से मुक्त कराने के लिए हम निरंतर पौधे लगाते हैं। इनका संरक्षण करते हैं और हरियाली बढ़ाने में सहयोग करते हैं। कई पीढि़यों से हम यह कार्य कर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 10:26 PM (IST)
        

सोहसा बांसपार में प्रधान पद पर पडे़ 58.9 फीसद मत

महराजगंज: परतावल ब्लाक के सोहसा बांसपार में ग्राम प्रधान पद के उप चुनाव में कुल 58.9 फीसद मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। इस पद पर दो प्रत्याशी निलेश व नरसिंह चुनाव मैदान में है। मतदान के लिए बनाए गए तीन बूथ 239 पर कुल 388 मत, बूथ 240 पर कुल 473 मत तथा बूथ 241 पर 317 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। यहां कुल दो हजार मतदाता थे, लेकिन 1178 मत पडे। निर्वाचन अधिकारी खंड विकास अधिकारी द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 10:26 PM (IST)
        

एकजुट रहें कार्यकर्ता, संगठन को दें मजबूती

महराजगंज: बहुजन समाज पार्टी के विधान सभा सदर के कार्यकर्ताओं की बैठक नगर के गेस्ट में हुई। इस दौरान मुख्य अतिथि जोनल कोआर्डिनेटर सुधीर कुमार भारती ने कहा कि कार्यकर्ता एकजुट रहें और पार्टी को मजबूती प्रदान करें। जनता सभी सरकार के कार्यकाल की समीक्षा कर रही है। उसे विकल्प के रूप में बसपा का कार्यकाल भी भाव रहा है। ऐसे में संगठन को शक्ति प्रदान करें और बहन जी की नीतियों को जन जन तक पहुंचाएं, लोग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 10:25 PM (IST)
        

नारद मोह का मंचन देख विभोर हुए दर्शक

महराजगंज: फरेन्दा विकास खण्ड के ग्राम सभा डंडवार में चल रहे रूद्र महायज्ञ के दौरान रामलीला समिति डंडवार खुर्द के कलाकारों द्वारा बुधवार की रात नारद मोह का मंचन किया गया। जिसमें विश्व मोहिनी के स्वयंवर का मंचन किया गया। नारद मोह का जीवंत मंचन करते हुए कलाकारों ने अपनी प्रतिभा दर्शाया। नाटक के अनुसार नारद तपस्या करते है। उनकी तपस्या से इन्द्र को भय हो जाता है कि कहीं वह उनका सिंहासन न ले ले। इसलिए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 09:07 PM (IST)
        

बच्चों में अनुशासन एवं आत्म निर्भरता जरूरी: एसपी

महराजगंज: स्काउट एक ऐसी परम्परा है, जिसके माध्यम से बच्चों के अन्दर अनुशासन एवं आत्म निर्भरता की सीख मिलती है, और बच्चे अपने बेहतर सपने को पूरा करते हैं। स्काउट के माध्यम से बच्चे कठिन से कठिन परिस्थितियों का सामना कर सकते हैं। यह बातें राजा रतन सेन स्मारक इंटर कालेज निचलौल द्वारा आयोजित किसान डिग्री कालेज में आयोजित भारत स्काउट्स एवं गाइड्स प्रतियोगिता के दौरान मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक अतु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 09:07 PM (IST)
        

बिना जांच भारत आये तिब्बती

महराजगंज: भारत-नेपाल के सोनौली सीमा पर बुधवार की देर शाम नेपाल से आये करीब डेढ़ सौ तिब्बतियों का एक जत्थे को आब्रजन विभाग ने बिना जांच किए ही भारतीय सीमा में प्रवेश करने की अनुमति दे दी। आब्रजन विभाग के अधिकारी जांच में की गयी कमी का कारण स्थान का अभाव बता रहे हैं। नेपाल भ्रमण कर लौट रहे करीब डेढ़ सौ की संख्या में तिब्बतियों के एक जत्थे ने लामा का परिधान पहने सोनौली सीमा में प्रवेश किया। सशस्त्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 09:06 PM (IST)
        

मारपीट में हुई मौत के मामले में चार पर मुकदमा

महराजगंज: पुरंदरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम सभा टेढ़ी के टोला गुलरिहवा में मजदूरी मांगने को लेकर दो पक्षों में मारपीट में एक व्यक्ति के मौत के बाद पुलिस ने गुरुवार को चार लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने एहतियात के तौर सिपाहियों को तैनात कर रखा है। पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में ले लिया है, जबकि तीन अन्य की तलाश कर रही है। 1... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 09:06 PM (IST)
        

छात्राओं ने लिया संकल्प, स्वच्छ रखेंगे घर, नगर

महराजगंज: जनता इण्टर कालेज पुरन्दरपुर के छात्र छात्राओं ने विद्यालय में साफ सफाई करने के साथ ही सभी कक्षाओं के सामने कूड़ेदान रखा। इसके साथ ही छात्र छात्राओं ने शपथ भी ली कि विद्यालय को साफ रखेंगे। साफ सफाई के साथ ही छात्रों ने गांव के लोगों में भी जागरूकता फैलाने का संकल्प लिया। जनता इण्टर कालेज में अध्ययनरत छात्र छात्राओं अनीता, कुमारी सोनी, अंजनी, रेखा, संध्या, सुमन, पूनम शर्मा, रागिनी दूबे,आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 11:19 PM (IST)
        

आपसी समन्वय से रोकेंगे आंतकी घुसपैठ

महराजगंज: सार्क शिखर सम्मेलन में शामिल होने आ रहे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को लेकर भारत-नेपाल के उच्चाधिकारियों के बीच बुधवार को लुंबिनी में बैठक हुई। जिसमें प्रधानमंत्री की सीमा सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ जाली नोट, मादक पदार्थ व आतंकी घुसपैठ को रोकने को लेकर अधिकारियों ने रणनीति बनायी। साथ ही यात्री सुरक्षा पर आपसी तालमेल बनाने पर भी जोर दिया गया। बैठक में नेपाल के जिलाधि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 11:18 PM (IST)
        

शिव पार्वती विवाह की कथा सुन भावविभोर हुए भक्त

महराजगंज: फरेन्दा विकास खण्ड के ग्राम सभा डडवार खुर्द में चल रहेश्री रूद्र महायज्ञ के तीसरे दिन शिव पार्वती के विवाह की कथा सुनाते हुए कथा वाचक अयोध्या से पधारे अवधेश महराज ने कहा कि शिव बारात में अनेक विसंगतियां थी। लेकिन शिव ने सभी को एक साथ कर दिया था। श्री रूद्र महायज्ञ के अवसर पर कथा सुनाते हुए शिव परिवार में गणेश जी वाहन चूहा और शिव जी का वाहन बैल है। जबकि पार्वती जी का वाहन शेर और कार्तिक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 11:17 PM (IST)
        

मंत्रोच्चार के साथ भूमि पूजन व शिलान्यास

महराजगंज: बार एसोसिएशन के तत्वाधान मे बुधवार को तहसील परिसर निचलौल मे देश के प्रथम राष्ट्रपति व प्रखर अधिवक्ता राजेन्द्र प्रसाद की मूर्ति स्थापना हेतु मंत्रोच्चार के साथ भूमि पूजन व शिलान्यास कार्यक्रम हुआ। तहसील बार एसोसिएशन द्वारा लिये गये निर्णय के क्रम में आगामी 3 दिसम्बर को अधिवक्ताओं के आदर्श देश के प्रथम राष्ट्रपति व स्वतंत्रता संग्राम सेनानी की मूर्ति की स्थापना किया जाना है। मूर्त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 11:16 PM (IST)
        

अज्ञात ट्रक चालक समेत चार पशु तस्करों पर मुकदमा दर्ज

महराजगंज: सदर थाने की पुलिस ने बुधवार भोर में पकड़े गए पशु लदी ट्रक के मामले में अज्ञात पशु चालक समेत चार लोगों के विरुद्ध पशु क्रूरता अधिनियम सहित गंभीर मामलों में मुकदमा दर्ज किया है। जिनमें सुदर्शन यादव पुत्र प्रहलाद निवासी परसा महंथ थाना फरेंदा, वीरेंद्र प्रजापति पुत्र अज्ञात निवासी बोरवा, शमशाद पुत्र अज्ञात निवासी नौतनवा व ट्रक चालक अज्ञात के विरुद्ध पशु क्रूरता अधिनियम, लोक संपति निवारण अधिन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 11:15 PM (IST)
        

तस्करी कर ले जाए जा रहे 33 पशु बरामद

महराजगंज: सदर थाना कोतवाली पुलिस ने बुधवार भोर में तस्करी कर ट्रक पर लाद कर ले जाए जा रहे 33 पशुओं को पकड़े में सफलता पाई है। इस दौरान एक पशु तस्कर को पकड़ने में पुलिस कामयाब हुई है। पकड़े गए पशुओं में पांच की ट्रक में ही मौत हो गई थी। जबकि तीन पशुओं की हालत गंभीर बनी हुई है। पकड़े गए पशुओं को पुलिस ने निचलौल स्थित गोविंद गौ शाला भेज दिया। जबकि ट्रक को कब्जे में लेकर पकड़े तस्कर से पूछताछ की जा रही ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 11:14 PM (IST)
        

संयुक्त विकास आयुक्त ने देखी हकीकत

महराजगंज: संयुक्त विकास आयुक्त गोविंद लाल श्रीवास्तव ने बुधवार को पनियरा ब्लाक का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मनरेगा, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन तथा समाजवादी पेंशन की हकीकत की देखा। साथ ही ब्लाक के अभिलेखों का भी अवलोकन किया। उन्होंने ब्लाक परिसर में साफ सफाई का निर्देश दिया। निरीक्षक के समय बीडीओ वीके मोहन उपस्थित रहे। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 11:13 PM (IST)
        

ऋण वसूली के 9000 मामलों के निस्तारण के लिए नोटिस जारी

जागरण संवाददाता, महराजगंज : जिले में छह दिसंबर को आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत में इस बार बैंकों के ऋण वसूली से संबंधित मामलों का निस्तारण होगा। इसके लिए विभिन्न बैंकों ने 9000 पक्षकारों को नोटिस जारी की है। प्रभारी जिला जज ने जनपद के सभी विभागों को निर्देश दिया है कि वे उपयुक्त वादों को सूचीबद्ध कर लें। जनता को जानकारी देने के लिए सभी विभागों व बैंकों के अधिकारी बैनर-पोस्टर लगवा दें, जिससे अधिक से... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 08:39 PM (IST)
        

सांई की कृपा से हो रहा है सब काम

फोटो--19 एम.आर.जे.-25,26 परिचय--भजन प्रस्तुत करते कलाकार व उपस्थित श्रद्धालु। जागरण जागरण संवाददाता, सिसवा बाजार, महराजगंज: सांई बाबा प्रतिमा स्थापना समारोह व सांई जागरण भक्तिभाव से सराबोर रहा। सिसवा बाजार स्थित रामजानकी मंदिर परिसर में सांई भक्तों की उपस्थिति में भजन गायिकी का ऐसा जादू चला कि पूरा माहौल ही भक्तिमय हो गया। भजन गायक अमित अंजन ने सांई तेरी कृपा से सब काम हो रहा है। करते हों सांई... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 08:39 PM (IST)
        

साहस, दृढ़ता व दूरदर्शिता की प्रतिमूर्ति थीं इंदिरा गांधी

जागरण संवाददाता, महराजगंज: पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का जन्म दिवस कांग्रेसियों ने बडे़ उल्लास से मनाया। इस दौरान शक्तिशाली देश के निर्माण में इंदिरा गांधी के महत्वपूर्ण योगदान को भी लोगों ने याद किया। जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यालय पर आयेाजित कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष आलोक प्रसाद ने कहा कि स्व. गांधी में देश सेवा की भावना कूट कूट कर भरी थी। उन्होंने वानर सेवा के नाम से अपना एक सेवा दल बनाक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 08:39 PM (IST)
        

पदोन्नति के लिए शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल बीएसए से मिला

जागरण संवाददाता, महराजगंज: तीन वर्ष से अधिक की सेवा कर चुके शिक्षकों की पदोन्नति की मांग को लेकर विशिष्ट बीटीसी शिक्षक (वे) एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अभय कुमार दुबे के नेतृत्व में शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल बुधवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से मिला। इस दौरान शिक्षकों ने बीएसए को समस्याओं से अवगत कराया, जिस पर बीएसए ने शीघ्र आश्वासन का भरोसा दिलाया। शिक्षकों ने कहा कि प्रधानाध्यापक प्राथमिक विद्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 08:39 PM (IST)
        

ं छाया रहा ग्रेड पे,पेंशन नीति व प्रोन्नत वेतनमान का मुद्दा

जागरण संवाददाता, महराजगंज : डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ के समारोह में ग्रेड पे, नई पेंशन नीति व प्रोन्नत वेतनमान का मुद्दा छाया रहा। नहरों के अनुरक्षण में धन की कमी का मुद्दा भी शिद्दत से उठाया गया और रिक्त चल रहे सहायक व अवर अभियंता के पदों पर नियुक्ति की मांग की गयी। सिंचाई विभाग स्थित डिप्लोमा इंजीनियरों के संघ भवन व समारोह का दीप प्रज्जवलित कर उद्घाटन करने के बाद प्रांतीय अध्यक्ष इं. ओ.पी. सिंह न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 08:39 PM (IST)
        
(News from Maharajganj, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें