महाराजगंज

  • रैली के जरिए स्वच्छता के प्रति किया गया जागरूक

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:44 PM (IST)

    महराजगंज : स्वच्छ भारत अभियान के तहत छात्रों ने शुक्रवार को रैली निकालकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। छात्र नेता मनोज राव अम्बेडकर की अगुवाई में ग्राम जमुई पंडित स्थित प्राथमिक विद्यालय से निकाली गई। यह साइकिल रैली बरोहिया ढ़ाला से चलकर निचलौल, चिऊटहां तथा मिठौरा होते हुए वापस जमुई पहुंची। जहां रैली को सम्बोधित करते हुए छात्र नेता अम्बेडकर ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को पहले स्वयं स्व... और पढ़ें »

  • जनसंपर्क के दौरान भिड़े प्रत्याशी समर्थक

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:43 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, परसामलिक, महराजगंज :परसामलिक थानाक्षेत्र के रेहरा गांव के पास जन संपर्क के दौरान प्रमुख पद के दो प्रत्याशियों के समर्थक आपस में भिड़ गये । सूचना पर पहुचे पुलिस क्षेत्राधिकारी व परसामलिक पुलिस ने किसी तरह हंगामे को शान्त कराया । नौतनवा ब्लाक के प्रमुख पद को लेकर प्रत्याशी क्षेत्र पंचायत सदस्यों को अपने पाले में करने के लिए सघन संपर्क अभियान पर निकले थे। इसी दौरान शुक्रवार की रात... और पढ़ें »

  • डंडा नदी में मिली दस दिनों से गायब बालिका की लाश

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:42 PM (IST)

    महराजगंज: सोनौली कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सभा हरदी डाली के कोटिया टोला से गायब पांच वर्षीय बालिका का दस दिनों बाद शनिवार की शाम डंडा नदी के किनारे लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी मच गयी। कोटिया टोला के दक्षिण तरफ डंडा नदी के समीप भैंस चरा रहे कुछ लोगों ने बालिका का शव देकर इसकी सूचना पुलिस को भी दी। हालांकि पुलिस ने बालिका के मामा की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ भादवि धारा 363 के तहत मुकदमा दर्ज... और पढ़ें »

  • सांवली होने पर पत्नी को मौत के घाट उतारा

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:41 PM (IST)

    महराजगंज: सदर थाना कोतवाली क्षेत्र के लक्ष्मीपुर देउरवा गांव में मायके में रह रही विवाहिता संगीता देवी की हत्या उसके पति अजय ने सिर्फ इस लिए कर दी क्यों की वह दुबली और सांवली थी। रिश्तों के इस कत्ल का पर्दाफाश पुलिस अधीक्षक भारत ¨सह ने शनिवार को प्रेस वार्ता कर किया। इस मामले में पुलिस ने मृतका के पति अजय, ससुर रामनयन व सास सुभावती को गिरफ्तार किया है। बतातें चले कि विवाहिता के दोंगा का दिन रखा ... और पढ़ें »

  • बाजार से मोटरसाइकिल चोरी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:40 PM (IST)

    महराजगंज: पुरन्दरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम सभा धनुवाडीह निवासी लक्ष्मण पुत्र छोटकू की मोटरसाइकिल शुक्रवार की सायं ताल्ही बाजार से गायब हो गई। उक्त थाना क्षेत्र के उक्त ग्राम निवासी लक्ष्मण गांव से बाजार करने के लिए ताल्ही गये हुए थे। वह अपनी मोटर साइकिल नम्बर यू पी 56 सी 8536 खड़ी कर सब्जी लेने चले गये। जब वह उधर से वापस आये तो देखा उनकी मोटर साइकिल वहा नहीं है। काफी खोजबीन करने के बाद भी जब उन... और पढ़ें »

  • घर में घुसने का विरोध करने पर दबंगों ने पीटा

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:39 PM (IST)

    महराजगंज:नौतनवा थाना क्षेत्र के करौली करैला में शुक्रवार की रात एक व्यक्ति के घर में जबरिया आधा दर्जन दबंग किस्म के लोग घुसने का प्रयास करने लगे। जब गृह स्वामी ने इसका विरोध किया तो दबंगों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी। शोर सुनकर आस-पास के ग्रामीणों के एकत्र होने पर दबंग वहां से भाग निकले। इस मामले में पीड़ित व्यक्ति ने पुलिस को तहरीर दे दी है। ग्राम निवास जगदीश पासवान रात में अपने परिवार के साथ सो रहा ... और पढ़ें »

  • चुनावी रंजिश में मारपीट, ग्राम प्रधान समेत दो घायल

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:38 PM (IST)

    महराजगंज:सदर थाना कोतवाली क्षेत्र के बसंतपुर खुर्द गांव में शनिवार सुबह चुनावी रंजिश को लेकर वर्तमान ग्राम प्रधान व पूर्व ग्राम प्रधान में मारपीट हो गई। मारपीट की घटना में ग्राम प्रधान योगेश्वर पुत्र बद्री विशाल व उनके छोटे भाई लक्ष्मीनारायण घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां छोटे भाई की हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया। इस मामले... और पढ़ें »

  • शार्टसर्किट से लगी आग, झुलसी महिला की मौत

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:37 PM (IST)

    महराजगंज: पनियरा थाना क्षेत्र के बभनौली बुजुर्ग गांव में शनिवार सायं तीन बजे के करीब शार्टसर्किट से रिहायशी झोपड़ी में आग लग गई। जिसके चपेट में आ जाने से 32 वर्षीय अनीता पत्नी धर्मेंद्र की झुलसने से दर्दनाक मौत हो गई। ग्रामीणों के प्रयास के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका। धर्मेंद्र का एक कमरे का मकान है उसके आगे झोपड़ी है। महिला शाम को स्नान करके कमरे में कपड़ा बदलने के लिए गई। साड़ी पहनते स... और पढ़ें »

  • शिक्षा से ही व्यक्तित्व विकास संभव: डा.रामदरश राय

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:37 PM (IST)

    महराजगंज: स्थानीय सरस्वती विद्या मंदिर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मथुरानगर, आनंदनगर में वार्षिकोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विद्यालय के छात्र छात्राओं ने विविध कार्यक्रम प्रस्तुत किया। बालिकाओं की प्रस्तुति देख दर्शक भाव विभोर हो गए। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व विधायक बजरंग बहादुर ¨सह व विशिष्ट अतिथि गोरखपुर विश्वविद्यालय ¨हदी विभाग के प्रोफेसर डा. रामदरश राय रहे। कार्यक्रम का शुभारम्भ स्... और पढ़ें »

  • राम वनगमन देख भर आयीं दर्शकों की आंखें

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:35 PM (IST)

    महराजगंज: सदर क्षेत्र के ग्राम सभा बागापार टोला लखनपुर स्थित मां काली मंदिर परिसर में चल रही रामलीला में मां वैष्णों देवी आदर्श रामलीला मंडल गनेशपुर से आए कलाकारों द्वारा शुक्रवार की रात मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम के वन गमन का सजीव मंचन किया गया। वन गमन का कारुणिक दृश्य देख दर्शकों की आंखें भर आईं। लीला की शुरुआत अयोध्या नरेश राजा दशरथ के राज दरबार से होती है। राजा दशरथ अपने चौथे पन में राज्... और पढ़ें »

  • मध्यान्ह भोजन न बनने पर बीईओ ने मांगा स्पष्टीकरण

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:34 PM (IST)

    महराजगंज: नौतनवा विकास खंड के प्राथमिक तथा उच्च प्राथमिक विद्यालयों पर खंड शिक्षाधिकारी कुलदीप नारायण ¨सह ने शनिवार को अपराह्न बारह बजे औचक निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान विकासखंड के ¨झगटी खास उच्च प्राथमिक विद्यालय पर मध्यान्ह भोजन नहीं बनाये जाने के कारण प्रधानाध्यापक से स्पष्टीकरण मांगा। वही निरीक्षण के क्रम में मार्जादपुर के पहाड़ी टोला पर स्थित प्राथमिक विद्यालय को समय से पूर्व बंद पाये ... और पढ़ें »

  • ब्लू हाउस ने रेड हाउस को हरा ट्राफी पर किया कब्जा

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:33 PM (IST)

    महराजगंज:सेंट जेवियर्स हाई स्कूल प्रांगण में शनिवार को खेले गए क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मैच में ब्लू हाउस ने रोमांचक मुकाबले में रेड हाउस को छह विकेट से हराकर ट्राफी पर कब्जा कर लिया। बेहतर बल्लेबाजी व गेंदबाजी की बदौलत शाज खान को मैन आफ द सिरीज का पुरस्कार मिला। टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रेड हाउस की टीम सभी विकेट खोकर मात्र साठ रन पर ही पवेलियन लौट गयी। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने ... और पढ़ें »

  • विज्ञान मेले में बच्चों ने किया प्रतिभा का प्रदर्शन

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:32 PM (IST)

    महराजगंज: स्थानीय सेन्ट जोसेफ्स सीनियर सेकेण्डरी स्कूल में शनिवार को आयोजित विज्ञान मेला में बच्चों द्वारा तैयार माडलों के प्रदर्शनी प्रतिभागियों ने अपनी गुर का लोहा मनवाया। शिक्षकों व छात्रों के संयुक्त प्रयास से हान्टेड हाउस व स्मोक बम की सभी ने सराहना की। मेले का उद्घाटन करते हुये सेन्ट जोसेफ्स स्कूल महराजगंज के प्रबंधक सीजे थामस ने कहा कि बच्चों के इस प्रदर्शनी ने यह साबित कर दिया है कि इस व... और पढ़ें »

  • मांगों को लेकर गरजे सहकारी समिति कर्मचारी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:31 PM (IST)

    महराजगंज: सहकारी समिति कर्मचारी संघ की जिला मुख्यालय पर हुई बैठक में कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर जमकर गरजे। आगामी दस फरवरी को लखनऊ धरने की सफलता के लिए रणनीति बनाई, और 9 फरवरी को भारी संख्या में महराजगंज से लखनऊ रवानगी का आह्वान करते कर्मचारियों को जिम्मेदारी बांटी। जिलाध्यक्ष हरि प्रसाद गिरी ने कहा कि प्रदेश की प्राइमरी कृषि ऋण सहकारी समितियों एवं उनमें काम करने वाले लगभग पचीस हजार सचिव, ... और पढ़ें »

  • हत्यारोपी की तलाश में पुलिस का छापा, कई हिरासत में

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:15 PM (IST)

    महराजगंज: सदर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर देउरवा गांव में विवाहिता की हत्या के मामले में पुलिस हत्यारोपियों के तलाश में विभिन्न स्थानों पर बीती रात छापामारी की। छापामारी के दौरान पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस का कहना है हत्यारों तक पुलिस पहुंच गई है। शीघ्र ही अपराधियों को पकड़ कर घटना का खुलासा कर दिया जाएगा। लक्ष्मीपुर देउरवा निवासी जवाहर वर्मा की तीस वर्षीय विवाहित ... और पढ़ें »

  • स्वरोजगार अपनाएं, जीवन खुशहाल बनाएं

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:15 PM (IST)

    महराजगंज: भारतीय स्टेट बैंक में कृषि उद्यमी स्वावलंबन योजना के उद्घाटन के अवसर पर प्रशिक्षण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य प्रबंधक राजनाथ ¨सह ने कहा कि अगर आपके अंदर कुछ हुनर है, तो उसे सामने लाये व कुछ करें, जिससे आप अपने परिवार के लिए कुछ बेहतर कर सकें। अपनी आय को और अधिक सु²ढ़ कैसे बना सकते हैं। इसे सदैव ध्यान में रखिए। अगर आप कृषि उद्यमी स्वावलंबन योजना का प्रशिक्षण प्राप्त कर लेते है... और पढ़ें »

  • गल्ले की दुकान पर छापा, दुकानदार फरार

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:14 PM (IST)

    महाराजगंज: बृजमनगंज थाना क्षेत्र अन्तर्गत शुक्रवार की दोपहर उपजिलाधिकारी फरेन्दा के निर्देश पर ब्लाक रोड पर स्थित गल्ले की दुकान पर छापा मारने पहुंची टीम को बैरंग वापस लौटना पड़ा। कारण यह कि दुकानदार को पहले छापेमारी की सूचना मिल गई और दुकान बंद कर फरार हो गया। ग्राम सभा मटिहनवा निवासी नसरुद्दीन की ब्लाक रोड पर गल्ले की दुकान है। जिसकी शिकायत कुछ लोगो द्वारा की गयी थी कि दुकानदार द्वारा घटतौली की... और पढ़ें »

  • फ्लैग मार्च कर पुलिस ने दिखाया इकबाल

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:13 PM (IST)

    महराजगंज: ब्लाक प्रमुख पद के मतदान से दो दिन पूर्व शुक्रवार की दोपहर पुलिस अपने ताकत का एहसास दिलाते हुए फरेन्दा थाने की पुलिस ने शुक्रवार को फ्लैग मार्च निकाल कर आनन्दनगर कस्बे का भ्रमण किया। इस दौरान भारी पुलिस बल के अलावा अन्य सुरक्षा के लोग मुस्तैदी के साथ देखे गये। फ्लैग मार्च में शामिल सैकड़ों जवान रोड पर निकले तो नगरवासियों में बेचैनी छा गई। लोगों में उत्सुकता होने लगी की नगर में कोई बड़ी घट... और पढ़ें »

  • कार में ठोकर लगने पर ट्रक चालक को किया अगवा

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:12 PM (IST)

    महराजगंज: कोल्हुई थाना क्षेत्र के केशौली में ट्रक द्वारा एक कार को ठोकर मार दिए जाने पर ट्रक के चालक को कार सवारों द्वारा बुरी तरह मार पीट कर अगवा कर ले जाने का मामला प्रकाश में आया है। जिसको लेकर क्षेत्र में तरह तरह की चर्चा हो रही हैं। गुरुवार की रात करीब 11 बजे कोल्हुई लोटन मार्ग पर केशौली के पास लोटन की तरफ जा रहे एक खाली ट्रक को कार सवारों द्वारा ओवर टेक कर चालक को बुरी तरह मार पीट कर उठा ... और पढ़ें »

  • भूमि विवाद में मारपीट, दो घायल

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:12 PM (IST)

    महराजगंज: बृजमनगंज थाना क्षेत्र के बेलनहवा चौराहे पर पुरन्दरपुर निवासी चन्द्रावती देवी व हथिगढ़वा निवासी हरिराम यादव के बीच भूमि विवाद को लेकर मारपीट हो गई। शुक्रवार की दोपहर बेलनहवा चौराहे पर चन्द्रावती देवी अपना मकान बनवा रही थी। उसी समय हरिराम यादव के परिवार के लोगों ने निर्माण रोकने को कहा, लेकिन निर्माण न रूकने की स्थिति में दोनों पक्षों में मारपीट होने लगा। जिससे चन्द्रावती देवी व ज्ञानमती ... और पढ़ें »

(News from Maharajganj, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें