« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

महाराजगंज

प्रशिक्षु शिक्षक का कार्य बहिष्कार, सुनाई खरी-खोटी

महराजगंज : भीषण गर्मी में पानी न मिलने से साथी की मौत से आक्रोशित प्रशिक्षु शिक्षकों ने मंगलवार को कार्य बहिष्कार कर बीआरसी के सामने प्रदर्शन किया। अधिकारियों को खरी-खरी सुनाई। खूब गरजे और सभी प्रशिक्षण केंद्रों पर भीषण गर्मी से निजात के लिए सुविधा देने की मांग दोहरायी। बृजमनगंज विकास खंड अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय कसमरिया में तैनात प्रशिक्षु महिला शिक्षक प्रियंका बघेल की पानी के अभाव में सोमवा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 11:05 PM (IST)
        

हैडपंप खराब, कैसे बुझे प्यास

महराजगंज : भीषण गर्मी में पेयजल व्यवस्था बदहाल है। वार्ड में लगे इंडिया मार्क हैंडपंप खराब पड़े हैं। जो सही हैं उनमें से दूषित जल निकल रहा है। सप्लाई के पानी का कोई भरोसा नहीं। टंकी की सफाई व दवा न डाले जाने से पानी में भी कीड़े आते हैं। टोटी नाली के किनारे लगा दी गई है। जिससे लोग पानी पीने से परहेज करते हैं। मजबूरी में घर में लगे छोटे हैंडपंप से ही पानी पीकर व्यास बुझा रहे हैं। इनसेट समय से नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 11:04 PM (IST)
        

धन की कमी से कांप रहे बांध

महराजगंज: बारिश का मौसम नजदीक आते ही धानी क्षेत्र में राप्ती नदी के किनारे बसे लोगों के दिल की धड़कन एक बार फिर बढ़ने लगी हैं। यह ¨चता अकारण भी नहीं है। मौसम विभाग ने मानसून के आने की उल्टी गिनती शुरू कर दी है, लेकिन अब तक इस बंधे के मरम्मत का कार्य आरम्भ नहीं हो सका है। ¨सचाई विभाग द्वारा दौड़ाया जा रहा कागजी घोड़ा कब फाइलों से निकल कर बंधे पर पहुंचता है, आम जन को बस इसी दिन का इंतजार है। जनपद के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 11:03 PM (IST)
        

धरती बनी तवा, झुलसा रही गर्म हवा

महराजगंज : आसमान से दिन भर आग बरसती रही। सूर्य की प्रखर किरणों से धरती तवे की तरह तपने लगी और गर्म हवाओं से लोग दिनभर झुलसते रहे। तीखी धूप व उमस भरी गर्मी ने जनता की मुसीबत बढ़ा दी। तपती-जलती धूप से आम जन मानस अकुला उठा। सुबह नौ बजे से लेकर तीसरे पहर चार बजे तक सड़कों पर सन्नाटा पसर गया। तीखी धूप से शरीर को बचाने के लिए हर वर्ग के लोग बेचैन रहे। पुरुषों ने सिर को गमछे से ढंक रखा था, तो युवतियों व म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 11:03 PM (IST)
        

बसपाइयों ने सांसद की निकाली प्रतीकात्मक अर्थी

बभनौली, महराजगंज : बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने परतावल बाजार में मंगलवार को सांसद की प्रतीकात्मक अर्थी निकाली और चौराहे पर रखकर जला दिया। भारतीय जनता पार्टी के नेताओं द्वारा परतावल-इंदरपुर मार्ग की मरम्मत में देरी के लिए विधायक जीएम ¨सह को जिम्मेदार ठहराया था। भाजपा नेताओं के इस आरोप पर बसपाई आक्रोशित हो उठे और विरोध में सड़क पर उतर गए। बसपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने परतावल-इन्दरपुर म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 11:02 PM (IST)
        

फूटा आक्रोश, तहसील में प्रर्दशन

महराजगंज: पिछले दिनों सोनौली कोतवाली क्षेत्र में हुए दो हत्याओं व मंदिरों पर अराजक तत्वों के जमावड़ों के विरोध में मंगलवार को क्षेत्र के साधुओं का आक्रोश फूट पड़ा। तहसील परिसर में पहुंचे साधुओं ने हत्यारों की गिरफ्तारी को लेकर प्रर्दशन व एक दिवसीय धरना दिया और मंदिरों को निशाना बना रहे अपराधिक प्रवृति के लोगों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए एक ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। उनका कहना है कि कुनसेरवा ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 11:02 PM (IST)
        

एई व ठेकेदार के विरुद्ध दर्ज होगा मुकदमा

महराजगंज: नौतनवां तहसील के वर्ष 12-13 के लोहिया गांव सोनपिपरी में आंगनबाड़ी केंद्र भवन निर्माण की झूठी रिपोर्ट देना सहायक अभियंता व ठेकेदार को महंगा पड़ा। डीपीओ की जांच में सच्चाई समाने आने पर अब संबंधित दोषियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की कार्यवाई चल रही है। इस संबंध में डीपीओ ने अपनी जांच आख्या जिलाधिकारी को भेज दी है। समाज कल्याण निर्माण निगम द्वारा वर्ष 12-13 से आंगनबाड़ी केंद्र भवन का निर्म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 11:02 PM (IST)
        

बड़े मंगल पर बांटा प्रसाद, पिलाया शरबत

महराजगंज : शहर के व्यापारी समाज ने बड़े मंगलवार के अवसर पर प्रसाद बांटा और आम जनता को शरबत पिलाया। सुबह नौ बजे शुरू कार्यक्रम तीसरे पहर तीन बजे तक चलेगा। सराफा कारोबारी तारकेश्वर ¨सह, सोनार संघ के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र के नेतृत्व में निकले व्यापारी वर्ग ने निचलौल रोड, गोरखपुर रोड व महराजगंज रोड पर स्थित प्रमुख् बाजारों में प्यास से बेहाल लोगों को शरबत पिलाया और प्रसाद बांटा। इनके साथ-साथ पानी ले... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 10:54 PM (IST)
        

देहरादून ने संतकबीर नगर को 135 रन से हराया

महराजगंज: नौतनवां इंटर कालेज के प्रांगण में मंगलवार को शुरू हुए आल इंडिया स्व. गणेश दत्त पांडेय स्मारक क्रिकेट प्रतियोगिता के उद्घाटन मैच में देहरादून की टीम ने संतकबीर नगर की टीम को 135 रन के विशाल अंतर से हरा दिया। टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी देहरादून क्रिकेट एकेडमी की टीम ने निर्धारित बीस ओवर में सभी विकेट खोकर 163 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जिसमें मध्यक्रम के बल्लेबाज भगत यादव ने चा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 10:52 PM (IST)
        

होटलों व ढाबों पर चल रहा पीने पिलाने का दौर

महराजगंज: फरेंदा कस्बे के होटलों व ढाबों में इन दिनों खुलेआम पीने पिलाने का दौर चल रहा है। शाम होते ही यहां के दर्जन भर होटलों पर महफिल सजने लगती हैं। शराबियों के इस कृत्य से आम जन को भारी असुविधा हो रही है। कस्बे के बाइपास, शनिचरी बाजार व स्टेशन के समीप के होटलों व ढाबों पर पीने के लिए शराबी शाम से ही जुटने लगते हैं। मजे की बात यह है कि शौकीनों को इन दुकानों पर शराब भी उपलब्ध हो जाती है। यहा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 10:51 PM (IST)
        

मरम्मत शुरू कराकर माने विधायक

महराजगंज : परतावल-इंदरपुर मार्ग की मरम्मत शुरू कराने के बाद ही बसपा विधायक देव नारायण उर्फ जीएम ¨सह माने। एसडीएम व अधिशासी अ¨भयंता ने जूस पिलाकर मंगलवार को दोपहर में भूख हड़ताल समाप्त कराया। परतावल व बभनौली प्रतिनिधि के अनुसार विधायक ने कहा कि जनता के समर्थन के कारण ही हमें जीत मिली और मार्ग की मरम्मत का कार्य अधिकारियों को शुरू कराना पड़ा। बीएमसीटी से निकलकर यह मार्ग एन.एच. 730 में सम्मिलित हो ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 10:51 PM (IST)
        

मिठौरा में फाल्ट से निचलौल में बिजली आपूर्ति ठप

महराजगंज : मिठौरा कस्बे में फाल्ट होने से निचलौल में बिजली की आपूर्ति ठप हो गयी और अंधेरा छा गया। दो घंटे के प्रयास के बाद कर्मचारियों ने फाल्ट ढूंढा और ब्रेक डाउन लेकर ठीक किया पर आधे घंटे में ही जम्फर टूटने से फिर निचलौल तहसील क्षेत्र में आपूर्ति ठप हो गयी। जानकारी के अनुसार निचलौल तहसील क्षेत्र के उपभोक्ताओं के लिए बैकुंठपुर उपकेंद्र से अलग से लाइन गयी है। इस लाइन में सोमवार की शाम चार बजे मि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 10:50 PM (IST)
        

डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन

महराजगंज: फसल की क्षतिपूर्ति की मांग को लेकर मंगलवार को ग्राम सभा ओबरी के ग्रामीणों ने जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने कहा कि हम किसानों का फसल, गेहूं, सरसो, आलू, पूर्ण रूप से नुकसान हो गया है। इसके पहले हुदहुद तूफान के कारण धान का फसल लगभग 75 प्रतिशत नुकसान हो गया था। शेष बची हुई फसलों को जंगली जानवर खा गए। आज हम सभी किसान भूखमरी के कगार पर पहुंच चुके हैं। हम किसान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 10:50 PM (IST)
        

जवाब तैयार करने में छूट रहे पसीना

महराजगंज:नगर पालिका परिषद में कमीशन लेने के मामले में अधिशासी अधिकारी को जबाव देने में पसीना छूट रहे है। मंगलवार को एक एक ¨बदू पर जबाव देने के लिए माथा पच्ची करते देखे गए। जबाव तैयार कर उपजिला अधिकारी के समझ प्रस्तुत करना है। बताते चलें कि पड़री वार्ड की सभासद नीतू निगम ने नगर पालिका परिषद में व्याप्त भ्रष्टाचार के विरोध में मोर्चा खोल रखा है। इस संबंध में उन्होने डीएम को प्रार्थना पत्र सौंप क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 10:49 PM (IST)
        

सिर्फ कहने के लिए सप्लाई, जनता बेहाल

महराजगंज: नगर पालिका नौतनवा कस्बे के कई वार्डों में सुबह की पाली में अल्प समय के लिए वाटर सप्लाई होने से नागरिक एक-एक बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं। जबकि नपा प्रशासन बिजली की लो-वोल्टेज समस्या का बहाना बना कर अपना पल्ला झाड ले रहा है। नागरिकों का कहना है की सुबह के समय पानी की सबसे अधिक जरुरत होती है। मगर सुबह के अल्प समय के लिए वाटर सप्लाई होने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 10:49 PM (IST)
        

शव दफनाने को लेकर विवाद, डीएम आवास घेरा

महराजगंज: श्याम देउरवा थाना क्षेत्र के परसाखुर्द में विवादित भूमि पर शव दफनाने को लेकर दो पक्षों में विवाद खड़ा हो गया। ग्रामीणों के आक्रोशित एक पक्ष ने देर सायं सात बजे जिलाधिकारी आवास का घेराव कर थानाध्यक्ष के विरोध में जमकर नारेबाजी की। बाद में जिलाधिकारी के आश्वासन के बाद ग्रामीण वहां से हटे। जगदीश त्रिपाठी ने बताया कि मंगलवार को कुछ लोग एक महिला का शव उक्त स्थल पर दफनाने की कोशिश कर रहे थे।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 10:48 PM (IST)
        

बीएसएनएल नेटवर्कध्वस्त, उपभोक्ता परेशान

महराजगंज : बीएसएनएल नेटवर्क मंगलवार को सुबह ध्वस्त होने से दिनभर उपभोक्ता परेशान रहे। प्री-पेड दबाते-दबाते अंगुलियां दुखने लगीं पर अपनों से बात नहीं हो पायी। जिले का संपर्क महानगरों से कटा रहा। इससे बैंकों, सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों में कार्य प्रभावित हुआ। कर लो दुनिया मुट्ठी मे का नारा नेटवर्क फेल होने से कमजोर पड़ गया। घंटों मिलाने के बाद दूसरी तरफ फोन उठता तो भी बात नहीं हो पाती। इस तरह ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 10:47 PM (IST)
        

सीएमओ को प्रतिकूल प्रविष्टि, अधिकारियों का रोका वेतन

महराजगंज: तहसील दिवस के अवसर पर जनपद की तहसीलों में कुल 511 मामले आए। इनमें से निस्तारण सिर्फ 26 का ही हो सका। शेष मामलों को संबंधित विभागों के पास निस्तारण के लिए भेजा गया। उधर नौतनवां तहसील सभागार में आयोजित जिला स्तरीय तहसील दिवस में जिलाधिकारी सुनील कुमार श्रीवास्तव ने कार्य में लापरवाही बरतने के मामले में मुख्य चिकित्साधिकारी को जहां प्रतिकूल प्रविष्टि दी, वहीं 13 अनुपस्थित अधिकारियों का एक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 10:45 PM (IST)
        

असलहा सटा कर सराफा व्यवसाई से पांच लाख की लूट

महराजगंज: श्यामदेउरवा थाना क्षेत्र के बसहिया पेट्रोल पंप के पास मंगलवार शाम सात बजे के करीब दुकान बंद कर घर जा रहे सराफा व्यवसाई से असलहा के बल पर पल्सर सवार बदमाशों ने साठ हजार नगद समेत पांच लाख रुपये के सोने व चांदी के कीमती जेवर लूट लिए और फरार हो गए। सूचना मिलने के बाद घटना स्थल पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ व क्षेत्राधिकारी श्रीकांत प्रजापति जांच पड़ताल के बाद बदमाशों के गिरफ्तारी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 10:20 PM (IST)
        

नेपाल भंसार कर्मियों की मनमानी ने ली मरीज की जान

महराजगंज: एक तरफ जहां भारतीय प्रशासन नेपाल में भूकंप पीड़ितों की सहायता के लिए तत्परता दिखाया, वहीं सोनौली सीमा सटे नेपाल के बेलहिया भंसार पर भंसार कर्मियों की मनमानी से एक भारतीय मरीज की जान चली गयी। मामला तब प्रकाश में आया जब इसकी शिकायत परिजनों ने नेपाल प्रशासन से की। मामले को गंभीरता से लेते हुए भैरहवा कस्टम चीफ ने मामले में जांच बैठाते हुए मौके पर तैनात कर्मियों को तलब किया है। नौतनवा ब्लाक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 10:20 PM (IST)
        
(News from Maharajganj, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें