Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 27,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

महाराजगंज

ग्राम विकास बैंक के अध्यक्ष बने धीरेन्द्र प्रताप

महराजगंज: उत्तर प्रदेश.सहकारी ग्राम विकास बैंक शाखा निचलौल के अध्यक्ष पद के लिए मंगलवार को हुए मतदान में धीरेन्द्र प्रताप सिंह ने अपने एक मात्र प्रतिद्वन्दी उत्रीचन्द को 354 मतों से परास्त कर विजय प्राप्त किया। निर्वाचन अधिकारी व सहायक विकास अधिकारी रिजवानुल्लाह खां की देखरेख में ब्लाक परिसर में हुए मतदान में दिनभर गहमागहमी रही। सुबह 10 बजे से अपराह्न 4 बजे तक भारी सुरक्षा के बीच कुल 5950 मत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:18 AM (IST)
        

ब्लाक कोआर्डिनेटर को हटाने की मांग

महराजगंज: सिसवा ब्लाक कोआर्डिनेटर की कार्यप्रणाली से क्षुब्ध ब्लाक अध्यक्ष प्रेम शंकर के नेतृत्व में सोशल आडिट टीम के सदस्यों ने ब्लाक कोआर्डिनेटर को यहां से हटाने की मांग को लेकर जिलाधिकारी सहित शासन को पत्र भेजा है। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत जगन्नाथपुर में रविवार को टीम सोशल आडिट के लिए गई थी। जहां अभिलेखों की जांच कर रही थी। उसी समय एक दूसरी टीम को सिसवा ब्लाक कोआर्डिनेटर द्वारा भेज दिया गय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:18 AM (IST)
        

पुलिस चौकी पहुंची महिलाएं

कुशीनगर : क्षेत्र के ग्राम विशम्भरपुर में जनसमस्याओं के समाधान की मांग को लेकर मंगलवार को दोनों पक्ष स्थानीय पुलिस चौकी पहुंचे और अपनी-अपनी बातें चौकी प्रभारी के समक्ष रखीं। चौकी प्रभारी प्रियंबद मिश्र ने उनसे कहा कि वे एसडीएम के समक्ष दोनों की बातें रखेंगे और वहां से जो निर्णय होगा, उसी अनुरूप कार्रवाई की जाएगी। बीते रविवार को गांव की महिलाओं ने पंचायत सचिव को बंधक बनाया था। कुदाल, टोकरी हाथों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:14 AM (IST)
        

छात्रों ने निकाली कौमी एकता रैली

महराजगंज: राजीव गांधी पी.जी. कालेज नौतनवा के छात्र-छात्राओं ने मंगलवार को एनएसएस के तत्वावधान में कालेज परिसर से कौमी एकता रैली निकाली। रैली के माध्यम से छात्रों ने पूरे नगर में भ्रमण कर लोगों को आपसी भाईचारे व एक-दूसरे के साथ प्रेम से रहने का संदेश दिया। अपराह्न करीब दो बजे कालेज के प्राचार्य डा. जसवंत पांडेय ने कौमी एकता रैली को झंडा दिखा कर कालेज परिसर से रवाना किया। रैली छपवा बाइपास, रेलवे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:14 AM (IST)
        

मोदी हाउस ने किया ट्राफी पर कब्जा

महराजगंज: अगापे मिशन स्कूल के वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के समापन अवसर पर मंगलवार को नौतनवा इंटर कालेज मैदान पर हुए क्रिकेट मैच के फाइनल में मोदी हाउस ने गांधी हाउस को करारी शिकस्त देकर ट्राफी पर कब्जा कर लिया। इस दौरान बैडमिंटन, फुटबाल सहित कई अन्य प्रतियोगिताओं में स्कूली बच्चों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। मोदी हाउस क्रिकेट टीम व गांधी हाउस क्रिकेट टीम के बीच हुए फाइनल मैच में टास जीत कर मोदी हा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:14 AM (IST)
        

समाज को जोडे़ं, दूर करें मतभेद

महराजगंज: जवाहर लाल नेहरू स्मारक पोस्ट ग्रेजुएट कालेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वावधान में कौमी एकता सप्ताह के समापन अवसर पर गोष्ठी आयोजित की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य डा. रमेंद्र कुमार मिश्र ने कहा कि समाज को जोड़ने का कार्य करें। जातिवाद, संप्रदायवाद, क्षेत्रवाद, नक्सलवाद हम सभी लोगों तथा देश की सबसे बड़ी समस्या है। इसे दूर करने के लिए हमें आगे आना होगा। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:14 AM (IST)
        

पुरातत्व अभियंता ने किया निरीक्षण

कुशीनगर :भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण सारनाथ मंडल के सहायक अधीक्षण पुरातत्व अभियंता श्रवण कुमार ने सोमवार की शाम साइट का निरीक्षण करने के दौरान प्राचीन ईटों की चुनाई का तरीका बताया तथा अब तक हुए निर्माण कार्यो का मेजरमेंट किया। थाईलैंड के उपासक द्वारा छतरी को पुराने स्वरूप के अनुसार लगाने का निर्देश दिया। पुरातत्व अभियंता ने राजेश त्रिपाठी से थाई निर्मित छतरी स्तूप पर लगाने संबंधी बातचीत किया। उन्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:14 AM (IST)
        

मार्ग दुर्घटना में महिला समेत दो गंभीर

महराजगंज : श्यामदेउरवा थाना अंतर्गत रुद्रपुर भलुही में मंगलवार को पूर्वाह्न नौ बजे सड़क पार कर रही महिला से तेज रफ्तार मोटर साइकिल टकरा गयी। इस मार्ग दुर्घटना में महिला व बाइक चालक गंभीर रूप से घायल हो गए। दुर्घटना में घायल 30 वर्षीय गीता ग्राम भलुही व बाइक चालक 32 वर्षीय जीतेन्द्र यादव ग्राम गुरली का निवासी है। चालक मुख्यालय से सिसवा बाजार जा रहा था। आसपास के लोगों ने दोनो घायलों को समीपवर्ती अस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:14 AM (IST)
        

सात सौ छात्रों ने ली भाजयुमो की सदस्यता

महराजगंज: जवाहर लाल नेहरू स्मारक पोस्ट ग्रेजुएट कालेज में भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला इकाई द्वारा चलाए जा रहे सदस्यता अभियान के तहत जिले में कुल सात सौ छात्र छात्राओं ने सदस्यता ग्रहण किया। जिलाध्यक्ष प्रदीप कुमार उपाध्याय ने कहा कि सभी छात्र छात्राएं एकजुट होकर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्याें के बारे में जन जन को बताएं और देश के उत्थान के प्रयास में सकारात्मक कदम उठाएं। उन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:14 AM (IST)
        

थानाध्यक्ष के खिलाफ लामबंद हुए शिक्षक

कुशीनगर : पूर्व माध्यमिक विद्यालय चखनी के प्रधानाध्यापक के साथ हुए दु‌र्व्यवहार के खिलाफ जिले के शिक्षक लामबंद हो गए हैं। मंगलवार को एक बैठक कर शिक्षकों ने दबंग थानाध्यक्ष सेवरही व पुलिसकर्मियों के निलंबन की कार्रवाई न होने पर आरपार के संघर्ष की चेतावनी दी है। जिला मुख्यालय स्थित जूनियर हाईस्कूल में शाम चार बजे उप्र प्राथमिक शिक्षक संघ की आवश्यक बैठक में शिक्षकों ने थानेदार के कृत्य की निंदा करते... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:14 AM (IST)
        

अधिकारी समय से पूरा करें लक्ष्य, वरना होगी कार्रवाई

महराजगंज: मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में शासन की शीर्ष प्राथमिकता वाले विकास कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक की गई। इस दौरान अपर जिलाधिकारी एसएस श्रीवास्तव ने कहा कि आजीविका मिशन येाजना, बायोगैस, समाजवादी पेंशन आदि के कार्यो का निर्धारित समय के भीतर लक्ष्य पूरा करें। इनके सत्यापन का कार्य भी किया जाए। खरीफ तैयारी की समीक्षा करते हुए एडीएम ने कहा कि किसानों से जुड़ी समस्याओं को लेकर अधिकारी सतर्क रह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:13 AM (IST)
        

पास्को सहित एससीएसटी में नामजद

महराजगंज: थाना क्षेत्र के ग्राम बिशुनपुरा निवासी एक व्यक्ति ने अपनी नाबालिग पुत्री को भगा लिए जाने के बारे में आरोपी के विरूद्ध पास्को सहित एस.सी. एस.टी. का मुकदमा दर्ज कराया है। थानाध्यक्ष को दिये प्रार्थना पत्र में पीड़ित का कहना है कि उसकी नाबालिग पुत्री को ग्राम कटका उर्फ करवतहीं निवासी ओंकार चौधरी 3 नवम्बर 14 को बहला फुसला कर भगा ले गया। पीड़ित का कहना है कि वह अनुसूचित जाति का व्यक्ति है। पु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:13 AM (IST)
        

नाला निर्माण में मानक की अनदेखी

महराजगंज: स्थानीय नगर पंचायत में ढोढि़ला चौराहे से नेबुआ जाने वाला मार्ग पर डूडा द्वारा बनाये जा रहा नाला निर्माण के प्रारंभिक चरण में ही भ्रष्टाचार का शिकार हो गया है। नाला निर्माण में द्वितीय श्रेणी के ईट का धड़ल्ले से प्रयोग होता दिखा रहे हैं। जबकि उसके ईट व गिट्टी बिछाकर दीवार जोड़ दिया जा रहा है। नगर पंचायत घुघली के निर्माण कार्यो पर बार-बार प्रश्न चिन्ह लगता है। कुछ के बिल में कटौती व ब्ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:13 AM (IST)
        

धर्म जोड़ने का काम करता है तोड़ने का नहीं

महराजगंज: मंगलवार को स्थानीय ब्लाक परिसर में ¨हदू मुस्लिम एकता सम्मेलन हुआ। इसके मुख्य अतिथि सपा के राष्ट्रीय महासचिव मोहम्मद अरशद खां रहे। उन्होंने कहा कि पूजा पद्धतियों के आधार पर धर्म की व्याख्यान नहीं की जानी चाहिए। मानव के कार्य पद्धति पर उसकी पहचान एवं व्याख्या होनी चाहिए। सभी धर्म जोड़ने का काम करते हैं। तोड़ने का नहीं। जन्नत स्वर्ग एवं हेवेन भाषाई फर्क है। महापुरूष सबके लिए आदरणीय है। मुख... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:13 AM (IST)
        

प्राइवेट गोदाम पर छापा, व्यापारी हिरासत में

महराजगंज : उप जिला मजिस्ट्रेट सदर के निर्देश पर आपूर्ति विभाग व पुलिस की संयुक्त टीम ने परतावल ब्लाक अंतर्गत ग्राम बरियारपुर स्थित एक प्राइवेट गोदाम पर छापा मारा। व्यापारी जोखन सेठ को हिरासत में ले लिया और गोदाम में मौजूद 230 बोरी चावल की सुरक्षा के लिए फोर्स तैनात कर दी। उप जिला मजिस्ट्रेट सदर जितेन्द्र कुशवाहा को कुछ ग्रामीणों ने मंगलवार को दोपहर में सूचना दी कि कोटे की दुकान से वितरित होने वाल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 10:59 PM (IST)
        

पासपोर्ट न होने पर जापानी नागरिक को रोका

महराजगंज : एसएसबी ने सौनौली सीमा पर बिना बीजा व पासपोर्ट के मंगलवार की रात करीब नौ बजे भारत में प्रवेश कर रहे जापानी नागरिक को रोक लिया। जापानी नागरिक ने पूछताछ में बताया कि उसका पासपोर्ट व बीजा नेपाल में कहीं गिर गया। उसने वाहन चालक का लाइसेंस दिखाया। जापान स्थित अपने घर का पता बता कर भारत में प्रवेश की अनुमति मांगी। यह भी कहा कि इसे पुष्ट करने के बाद प्रवेश करने दें। करीब एक घंटे की पूछताछ के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 10:58 PM (IST)
        

मनोज ने बढ़ाया जिले का मान

महराजगंज : प्रदेश स्तरीय माडल विज्ञान प्रदर्शनी में दूसरा स्थान प्राप्त कर जीएसबीएस इंटर कालेज के छात्र मनोज शर्मा ने जिले का मान बढ़ा दिया। इस छात्र का चयन राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में प्रतिभाग के लिए हो गया है। महाबोधि इंटर कालेज सारनाथ में 18 से 21 नवंबर तक आयोजित विज्ञान प्रदर्शन में मनोज ने उम्दा माडल बनाकर पुरस्कार जीता। इस उपलब्धि पर प्रधानाचार्य त्रियुगी नारायण त्रिपाठी ने कहा कि प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 10:58 PM (IST)
        

विद्युत स्पर्शाघात से तीन झुलसे, दो गंभीर

महराजगंज : सदर तहसील अंतर्गत ग्राम सभा बांसपार नूतन में स्थित जैनुद्दीन खां उर्फ आ्रगा के ईट-भट्ठा पर मंगलवार को दिन में 11 बजे हैंड पंप बोर करते समय विद्युत स्पर्शाघात से एक मिस्त्री व दो मजदूर झुलस गए। उपचार के बाद भी हालत में सुधार न होने पर डाक्टर ने दो को मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। मजदूरों के मुताबिक ईट भट्ठे के ऊपर से 33 हजार बोल्ट का तार गया है। हैंड पंप बोर करते समय तार से लोहे का पाइप टक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 10:57 PM (IST)
        

दहेज हत्या में पति को आजीवन कारावास

महराजगंज : दो वर्ष पूर्व पनियरा थाना क्षेत्र में हुई दहेज हत्या के मामले में न्यायालय ने पति को दोषी पाते हुए आजीवन कारावास व 20 हजार रुपए अर्थ दण्ड से दंडित किया है। घुघली थाना अंतर्गत ग्राम कोदइला निवासी शमसुद्दीन ने अपनी बेटी सदीकुनिशा का निकाह जनवरी 2011 में पनियरा थाना अंतर्गत ग्राम मुड़िला बाजार निवासी सहबान उर्फ आजाद पुत्र समशुल हक से की। ससुराल आने पर सदीकुनिशा का कम दहेज को लेकर उत्पी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 10:57 PM (IST)
        

सड़क मरम्मत के लिए हियुवा आंदोलित

महराजगंज: ¨हदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने हनुमानगढ़ी, महराजगंज से परतावल तक की सड़क मरम्मत की मांग को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा। हियुवा कार्यकर्ताओं ने कहा कि महराजगंज से गोरखपुर जाने वाली रोड हुनमानगढ़ी से परतावल तक के बीच में एक वर्षो से टूटी है। जगह जगह गड्ढे हो गए हैं। जिसके कारण आए दिन दुर्घटनाएं होती है। बैकुंठपुर व तरकुलवा के बीच बड़ी संख्या में गड्ढे ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 10:56 PM (IST)
        
(News from Maharajganj, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें