Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 17,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

महाराजगंज

डीएम ने उम्मीदवारों की खर्च सीमा बताई

महराजगंज: लोक सभा निर्वाचन में सभी उम्मीदवारों के व्यय की सीमा सत्तर लाख रुपये निर्धारित की गई है। इससे अधिक खर्च करने पर वे आचार संहिता के उल्लंघन के दायरे में आएंगे। नामांकन के समय सामान्य उम्मीदवारों को 25 हजार रुपये, जबकि अनुसूचित जाति, जनजाति को 12500 रुपये जमानत राशि चालान के माध्यम से ट्रेजरी में जमा करना होगा। यह जानकारी जिलाधिकारी, जिला निर्वाचन अधिकारी सौम्या अग्रवाल ने राजनैतिक दल के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 10:49 PM (IST)
        

राजनीतिज्ञों को मिले चुनावी टिप्स

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : लोकसभा चुनाव को सकुशल व शांतिपूर्ण कराने के लिए राजनीतिज्ञों की बैठक में निर्वाचन संबंधी अहम टिप्स दिए गए। निर्देशों का उल्लंघन होने पर कार्रवाई के बारे में विस्तार से अवगत कराया गया। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में मंगलवार को जिला निर्वाचन अधिकारी सूर्य प्रकाश मिश्र व पुलिस अधीक्षक जे.के. शुक्ल की मौजूदगी में राजनीतिक दलों के जिलाध्यक्षों व मंत्रियों को जानकारी दी गई कि डु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 09:53 PM (IST)
        

एडवोकेट एकादश ने मीडिया को हराया

महराजगंज : मतदाता जागरूकता अभियान के तहत पीजी कालेज में आयोजित मैच में एडवोकेट एकादश ने मीडिया एकादश को संघर्षपूर्ण मुकाबले में तीन रन से पराजित कर दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए एडवोकेट एकादश ने निर्धारित 15 ओवर में सेराज खां 16 व अवनीश त्रिपाठी के 15 रन की मदद से सभी विकेट खोकर 96 रन बनाए। मीडिया की ओर से यज्ञदत्त व शेरू ने 3-3, बाल्मिकी ने दो व विनोद व रमन ने 1-1 विकेट लिए। जवाब में उतरी मी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 11:10 PM (IST)
        

ैगुरु कीर्तन व सांस्कृतिक कार्यक्रम के बीच मना वैशाखी

जागरण संवाददाता, महराजगंज: वैशाखी पर्व के अवसर पर सोमवार को सिक्ख समुदाय ने गुरुद्वारे में गुरुवाणी कीर्तन के साथ सुबह की शुरूआत की। इसी के साथ निशान साहेब के वस्त्रों को बदल नये वस्त्र धारण कराये गये। संत बाबा महल सिंह करनाल वाले गुरुवाणी कीर्तन संगत को जोड़ने व लंगर में सभी को प्रसाद छकाया गया। शाम को छोटे बच्चों ने गुरुवाणी के साथ विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। सिक्ख समुदाय के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 11:09 PM (IST)
        

मां के कदमों के नीचे होती है जन्नत

जागरण संवाददाता, महराजगंज: घुघली मस्जिदिया टोला स्थित मदरसा आर्बिया अहले सुन्नत बहरूल ओलूम के तत्वावधान में आयोजित इस्लाहे मोअशरा में वक्ता अल्लामा मुफ्ती मुहम्मद निजामुद्दीन ने मां-बाप के बुलंद मर्तबे का जिक्र करते हुए कहा कि मां के कदमों के नीचे होती हैं। माता-पिता का स्नेह व आर्शीवाद से सब कुछ हासिल किया जा सकता है। उन्होंने समाज में व्याप्त दहेज प्रथा को शिक्षित समाज में बहुत बड़ी समस्या बता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 11:08 PM (IST)
        

शार्टसर्किट से मकान में आग लगी

जागरण संवाददाता, महराजगंज: श्यामदेउरवा थाना क्षेत्र के परतावल के कोटवां गांव में सोमवार सुबह एक मकान में आग लग गई। ग्रामीणों के मदद से आग पर काबू पाया जा सका। जानकारी के अनुसार कोटवा गांव निवासी विसामिल्लाह के तीन पुत्र वर्तमान में एक ही मकान में अलग अलग रहते हैं। सुबह दस बजे के करीब मकान में शार्टसर्किट से आग लग गई। आग लगने की सूचना पर ग्रामीण जब तक मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाने का प्रयास कर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 11:08 PM (IST)
        

प्रत्याशी संग नामांकन करने जा सकेंगे सिर्फ चार लोग

जागरण संवाददाता, महराजगंज: डीएम सौम्या अग्रवाल ने कहा है कि लोक सभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया 17 अप्रैल से आरंभ होगी। नामांकन के समय प्रत्याशी के साथ सिर्फ चार लोगों को जाने की अनुमति मिलेगी। डीएम सोमवार को यहां कलेक्ट्रेट के बुद्धा सभागार में पत्रकारों से मुखातिब थीं। उन्होंने कहा कि नामांकन के लिए प्रशासनिक स्तर पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। निर्दल प्रत्याशियों को नामांकन के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 11:07 PM (IST)
        

खाड़ी देश भेजी जा रही 11 युवतियां पकड़ी गई

जागरण संवाददाता, महराजगंज : नेपाल सीमा पर स्थित ठूठीबारी में प्रकाश नामक एक व्यक्ति के कब्जे से 11 नेपाली युवतियों को एसएसबी ने सोमवार की शाम मुक्त करा लिया। सभी युवतियां खाड़ी देश भेजी जा रहीं थीं। सोनौली बार्डर पर सख्त पहरा होने के कारण अंतरराष्ट्रीय गिरोह ठूठीबारी से नेपाली युवतियों को खाड़ी देश पहुंचाने की योजना में थे। बढि़यां नौकरी का लालच देकर गिरोह के सदस्य इन युवतियों को महराजगंज, गोरखपु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 11:06 PM (IST)
        

एटीएम खाते से निकाल लिया धन

जागरण संवाददाता, महराजगंज: निचलौल उपनगर के हिंदी वार्ड निवासी एक व्यक्ति ने अपने एटीएम खाते से एक अनजान महिला द्वारा धन निकाले जाने के बारे में शाखा बैंक में शिकायत की है। हिंदी वार्ड निवासी मुन्ना का कहना है कि उसका स्थानीय एक राष्ट्रीयकृत शाखा बैंक में बचत खाता है तथा धन निकासी के लिए एटीएम जारी है। उसके मोबाइल पर किसी अनजान महिला ने फोन कर बताया कि वह बैंक की कर्मचारी है। पुराना एटीएम लैप्स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 11:06 PM (IST)
        

आबकारी विभाग का छापा, नेपाली शराब बरामद

जागरण संवाददाता, महराजगंज: नौतनवा कस्बे के विभिन्न स्थानों अवैध रूप से बिक रही नेपाली शराब की सूचना पर आबकारी विभाग की टीम ने सोमवार को छापेमारी की। इस दौरान चार रिहायशी मकानों से 180 शीशी नेपाली शराब बरामद हुई। इस मामले में चार महिलाओं को आबकारी एक्ट के तहत चालान किया गया है। कस्बे के ठूठी चौराहा के पास व महेंद्रनगर वार्ड के कुछ रिहायसी मकानों पर छापेमारी की। घर में तालाशी के दौरान ठूठीचौराह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 11:05 PM (IST)
        

शहीद जवानों को दी गई श्रद्घांजलि

जागरण संवाददाता, महराजगंज: अग्नि शमन केंद्र में सोमवार को अग्नि कांड में बचाव के प्रयास में शहीद हुए जवानों के याद में अग्नि शमन सेवा स्मृति दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर शहीद जवानों को श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया। इस अवसर पर संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक शरद सचान ने कहा कि 14 अप्रैल 1944 को मुंबई बंदरगाह पर मालवाहक जहाज में भीषण आग लग गई थी। जहाज में लगी भीषण अग्नि कांड के दौरान आग बु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 11:04 PM (IST)
        

मूल्यांकन प्रभावित, 285 सहायक परीक्षक अनुपस्थित

जागरण संवाददाता, महराजगंज : माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वार संचालित बोर्ड परीक्षा की कापियों का मूल्यांकन कार्य तीसरे दिन भी प्रभावित हुआ है। तीन केंद्रों पर 285 सहायक परीक्षकों के अनुपस्थित रहने से उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन में बाधा पहुंची। इससे नाराज जिला विद्यालय निरीक्षक अनिल कुमार मिश्र ने अनुपस्थित सहायक परीक्षकों का वेतन काटने का निर्देश दिया है। मालूम हो कि हाई स्कूल की उत्तर पुस्तिका... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 11:04 PM (IST)
        

चोरी से बिजली जलाते 24 धराए, मुकदमा

जागरण संवाददाता, महराजगंज : बिजली विभाग के प्रवर्तन दल ने एक दर्जन गांवों में जांच के दौरान चोरी से बिजली जलाते 24 उपभोक्ताओं को पकड़ा। कनेक्शन काटे और कोठीभार थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया। अवर अभियंता एस.एन. गुप्त ने बताया कि बकाया जमा न करने पर सभी 24 उपभोक्ताओं की बिजली मार्च में काटी गयी थी। इसके बाद बिना बकाया जमा किए ये सभी लोग चोरी से बिजली जलाने लगे। शिकायत पर हुई जांच में आरोप स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 11:03 PM (IST)
        

तीन बोटा शीशम बरामद

महराजगंज: वन विभाग की टीम ने सोमवार की सुबह भैसहां घाट के आगे वीर घाट मंदिर के पास से लावारिस अवस्था में रखी गई तीन बोटा शीशम की लकड़ी बरामद किया है। पुलिस ने लकड़ी को कब्जे में लेकर लकड़ी तस्कर के गिरफ्तारी के प्रयास में जुट गई। इस दौरान वन क्षेत्राधिकारी अशोक चंद्रा, रामानंद, प्रमोद मिश्र, बैजनाथ प्रसाद शामिल रहे। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 11:02 PM (IST)
        

तस्करी के लिए ले जाए जा रहे 26 बैल बरामद

जागरण संवाददाता, महराजगंज: कोतवाली ठूठीबारी क्षेत्र के लक्ष्मीपुर खुर्द में मुखबिर की सूचना पर पहुंची पुलिस ने नेपाल के बार्डर से तेरह जोड़ी बैल बरामद किया। बरामद किये गये बैलों को लक्ष्मीपुर पुलिस चौकी पर रखा गया है। तस्करी करने वाले लोगों का पता लगाया जा रहा है कि आखिर कौन से लोग हैं जो तस्करी के लिए इन बैलों को नेपाल ले जा रहे थे। रविवार की रात करीब ग्यारह बजे मुखबिर की सूचना पर कोतवाल लक्ष्मी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 11:02 PM (IST)
        

केबिल कटने से 15 दिनों से डेड हैं दर्जनों टेलीफोन

जागरण संवाददाता, महराजगंज: नौतनवा नगर के मुख्य मार्ग के उच्चीकरण व चौड़ीकरण के लिए हो रहे कार्य के दौरान केबिल कट जाने से एक पखवारे से दर्जनों टेलीफोन जहां डेड हैं, वहीं ब्राडबैंड की सेवा भी ठप पड़ी है। जिससे लैंड लाइन उपभोक्ताओं की मुश्किलें बढ़ गयी है। क्योंकि न तो उनकी अपने से बात हो पा रही है और न ही कोई आवश्यक कार्य हो रहा है। इसकी शिकायत कई बार टेलीफोन विभाग से उपभोक्ता कर चुके हैं, लेकिन ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 11:00 PM (IST)
        

अंबेडकर के विचार आज भी प्रासंगिक

जागरण संवाददाता, महराजगंज : राजनीतिक दलों व सामाजिक संगठनों ने डा. भीमराव अंबेडकर की 123वीं जयंती मनायी। समारोह व गोष्ठियों में वक्ताओं ने अंबेडकर के दिखाए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया और कहा कि उनके विचार आज भी प्रासंगिक हैं। इस अवसर पर समर्थकों ने शहर में मोटर साइकिल रैली निकाली। अंबेडकर पार्क में बौद्ध महासभा की ओर से आयोजित जयंती समारोह में राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल बौद्ध ने कहा कि डा. भीमरा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 10:59 PM (IST)
        

प्रतिभागियों को बेल्ट वितरित

जागरण संवाददाता, महराजगंज : ओरियंटल ड्रेगन कराटे इन्स्टीच्यूट के तत्वावधान में आयोजित प्रतियोगिता के छह वर्गो में 24 प्रतिभागियों को बेल्ट वितरित किया गया। डाइरेक्टर राजेन्द्र विश्वकर्मा ने 20-35 किलो वर्ग में नेहा, आर्या, आदर्श, सुहेल व सुन्दरम को, 35-40 किलो में आकाश, वंद्रपाल, शिवम व आर्यन को, 40-45 किलो में मंजित, अंकित, कौशल, अभिषेक, नेहा व मनीषा को, 45-50 किलो में जावेद, जगदीश, जय, अजि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 10:57 PM (IST)
        

जनप्रतिनिधियों की शैक्षिक योग्यता का निर्धारण हो

लोक सभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां बढ़ गई हैं। हर तरफ प्रत्याशियों के वादे और इरादे की चर्चाओं का आंकलन कर मतदाता अपना रहनुमा चुनने को तैयार हैं। उत्साहित मतदाता एक नई सरकार चुनने जा रहे है। जो प्रत्याशी मतदाताओं के मानक पर खरा उतरेगा, उसी को ही वह वोट करेगा। शास्त्रीनगर निवासी शैलेंद्र नाथ शुक्ल ने अपना घोषणा पत्र जारी किया है। -जनप्रतिनिधियों की शैक्षिक योग्यता का निर्धारण किया जाय। - महंगाई व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 11:00 PM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थितियों में भाई-बहन जले, एक की मौत

महराजगंज: स्थानीय थाना क्षेत्र के मालवीय नगर में रविवार को संदिग्ध परिस्थितियों में एक व्यक्ति के घर में लगी आग से भाई-बहन बुरी तरह जल गये। आस-पास के लोगों की मदद से परिजनों द्वारा उन्हें इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां चिकित्सकों ने उनकी स्थिति गंभीर देखते हुए गोरखपुर मेडिकल कालेज रेफर कर दिया है। रास्ते में पीपीगंज के पास बहन की मौत हो गयी। आग लगने का अभी तक कारण स्पष्ट नही... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 10:59 PM (IST)
        
(News from Maharajganj, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »