« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

महाराजगंज

नेपाल: प्रदर्शनकारियों पर लाठी चार्ज

महराजगंज: पड़ोसी राष्ट्र नेपाल के विराट नगर जनपद के तितहरी में ¨हदू राष्ट्र घोषित करने व संविधान से धर्मनिरपेक्ष शब्द हटाए जाने की मांग को लेकर विगत चार दिनों से धरना प्रदर्शन कर रहे सनातन ¨हदू राष्ट्र नेपाल संयुक्त संघर्ष कमेटी के कार्यकर्ताओं पर नेपाली पुलिस लाठी चार्ज किया। लाठी चार्ज की घटना में कुल आठ लोग घायल हो गए। घायलों में दो पुलिस कर्मी भी बताए जा रहे है। घायलों को स्थानीय अस्पताल में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:14 PM (IST)
        

झलुआ घाट पर पुल बनवाने के लिए भाकियू का अनशन

महराजगंज: मझार क्षेत्र के भगवानपुर अमहवा के झलुआ घाट पर पुल बनवाने की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन कार्यकर्ता व ग्रामीणों ने मंगलवार को नदी घाट पर अनिश्चित कालीन अनशन पर बैठ गए। उनका कहना है कि जब तक पुराने प्यास नदी के झलुआ घाट पर जब तक पुल का निर्माण के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया जाता तब तक अनशन जारी रहेगा। पूर्वाह्न करीब 11 बजे दर्जनों की संख्या में भाकियू कार्यकर्ता व ग्रामीण झलुवा घाट ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:13 PM (IST)
        

होलिका दहन स्थल कब्जे को लेकर मारपीट, नौ गिरफ्तार

महराजगंज : थाना क्षेत्र के ग्राम रेंगहिया के नौका टोला स्थित होलिका दहन के स्थान पर काबिज करने के मामले में मंगलवार को हुए विवाद के बाद प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया। मौके पर पहुंचे तहसील प्रशासन ने यथास्थिति कायम कराया। इस मामले में धार्मिक उन्माद फैलाने सहित निरोधात्मक कार्रवाई करते हुए दो अलग अलग मुकदमें दर्ज कराते हुए 9 लोगों को मौके से गिरफतार भी कर लिया है। रेंगहिया के नौका टोला स्थित ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:11 PM (IST)
        

रेल ढाला तोड़ कर भाग रहा ट्रक पकड़ा गया

महराजगंज: नौतनवा क्षेत्र के गजरही रेल ढाला नं. 35 टी मंगलवार सुबह तोड़ एक अनियंत्रित ट्रक भागने लगा। भागते समय जीआरपी ने फरेंदा से ट्रक को कब्जे में ले लिया, जबकि चालक मौके से फरार हो गया। बताते चलें कि मंगलवार सुबह नौतनवा से गोरखपुर ट्रेन जा रही थी। गेट मैन ढाला गिरा दिया था। ट्रेन जाने के बाद गेट मैन ढाला खोलने का प्रयास कर रहा था। उसी समय अड्डा बाजार की तरफ से आ रही ट्रक रेलवे ढाला को तोड़ते... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:10 PM (IST)
        

लखनऊ धरने की सफलता के लिए बनी रणनीति

महराजगंज: महिला आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की जिला व ब्लाक कमेटी की बैठक जिला संरक्षक राधेश्याम मौर्या व जिला अध्यक्ष अमिरून निशा की अध्यक्षता में जिला मुख्यालय पर हुई, जिसमें आगामी 25 अगस्त को लखनऊ में होने वाले धरना प्रदर्शन की सफलता के लिए रणनीति बनाते हुए कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी बांटी गई। जिला संरक्षक मौर्या ने कहा कि शासन प्रशासन द्वारा आगंनबाड़ी कार्यकर्ताओं का उपेक्षा किया जा रहा है। कई बार ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:09 PM (IST)
        

विहिप कार्यकर्ताओं ने निकाला कैंडिल मार्च

महराजगंज: विश्व ¨हदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार शाम मऊपाकाड मेन चौराहा पर कैंडिल मार्च निकाल कर भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति डा. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उनके आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। शोक व्यक्त करते हुए परिषद के जिला मंत्री महेश चौरसिया ने कहा कि हमारे पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न डा. ए.पी. जे अब्दुल कलाम अपने पूरे जीवन काल में भारत में ही रहना प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:08 PM (IST)
        

सेंध काटकर तीन दुकानों में चोरी

महराजगंज: फरेन्दा थाना क्षेत्र के आनंदनगर कस्बे में स्थित टाउन एरिया की तीन दुकानों में सोमवार की रात अज्ञात चोरों ने सेध काटकर लगभग 60 हजार रुपये का सामान चुरा लिया। मनीष की मोबाइल की दुकान से चोरों ने15 हजार रूपये का मोबाइल चुरा लिया । वहीं स्टेशनरी की दुकान चलाने वाले राकेश जायसवाल की दुकान से 5 हजार रुपया नकद व सामान चोरों ने चुरा लिया। इसी क्रम में एक इलेक्ट्रानिक की दुकान में भी चोरों ने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:06 PM (IST)
        

वाहन चे¨कग के नाम पर निकाल लिया एलसीडी ?

महराजगंज: पुलिस की महिमा निराली है। यहां अपराधी नहीं फरियादियों को ही सींखचों के अंदर भेजने की प्रथा है। हाल फिलहाल पुलिस की कार्य प्रणाली देखकर तो यही लगता है। दोषी सिपाहियों का कुछ नहीं होता और न्याय की गुहार लगाने वाले जनप्रतिनिधि के ऊपर सरकारी कार्य में बांधा उत्पन्न करने का मुकदमा ठोक दिया जाता है। इन दिनों आम आदमी पार्टी के जिला संयोजक व अखिल भारतीय व्यापार मंडल के अध्यक्ष पशुपति नाथ गुप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:05 PM (IST)
        

बेसिक फोन डेड, ब्राड बैंड फेल

महराजगंज : दूर संचार निगम में एक्सचेंज में तकनीकी फाल्ट से जिले के बेसिक फोन डेड हो गए और इसी के साथ ब्रांड बैंड सेवा फेल हो गयी। इससे सरकारी, गैर सरकारी कार्यालयों व वाणिज्यिक संस्थानों में कार्य प्रभावित हुआ और उपभोक्ताओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। उपभोक्ताओं ने बताया कि फोन मिलाते-मिलाते अंगुलियां दुखने लगीं पर बात किसी से नहीं हो पायी। गोरखपुर मिलाने पर फोन उठता तो भी आवाज नहीं सुनायी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:04 PM (IST)
        

अधिकारों के लिए एकजुट हो गोड़ समाज

महराजगंज: गोड़ समुदाय को अपने हक व अधिकारों के लिए एकजुट होना होगा। क्योंकि इतिहास गवाह है कि बिना एकजुट हुए कोई भी संघर्ष अपने मुकाम तक नहीं पहुंचा है। यह बातें प्राथमिक विद्यालय महदेइया परिसर में हुई अखिल भारत वर्षीय गोड़ महासभा की मासिक बैठक को संबोधित करते हुए महासभा के जिला उपाध्यक्ष बाल किशुन धुरिया ने कही। उन्होंने कहा कि प्रशासन हमारी अनदेखी कर रहा है। नगर अध्यक्ष राजकुमार गोड़ ने कहा कि समाज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:03 PM (IST)
        

सोहरौना माइनर में अब तक नहीं आया पानी

महराजगंज :देवरिया व नारायणी शाखा नहरों की सिल्ट सफाई तो की गयी पर इससे निकलने वाली माइनरों की सफाई की कौन कहे नहर खंड के अभियंता झांकने तक नहीं आए। इससे सभी माइनर झाड़-झंखाड से पटे पड़े हैं और अब तक इनमें पानी तक नहीं पहुंचा है। इससे सूख रही फसल की ¨सचाई को लेकर किसान परेशान हैं। सैकडों एकड़ फसल मुरझा गयी है। इसको लेकर किसानों में आक्रोश है। सभी ने चेतावनी दी है कि चौबीस घंटे में माइनर में पानी नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:59 PM (IST)
        

आतंकवाद को लेकर छात्रों में उबाल

महराजगंज: पाकिस्तान सीमा से सटे पंजाब के गुरदासपुर के दीनानगर में हुई आंतकी घटना के विरोध में जवाहल लाल नेहरू स्मारक पोस्ट ग्रेजुएट कालेज के छात्रों ने आतंकवाद का पुतला फूंका। इस दौरान पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ज्ञानेंद्र नाथ द्विवेदी ने कहा कि पाकिस्तान की सह पर पनप रहे पाकिस्तानी आतंकवादियों ने घटना को जो अंजाम दिया है। वह उनकी कायरता की पहचान है। ऐसे में अब ज्यादा सुलह समझौता हो चुका है। अब आर प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:58 PM (IST)
        

जिला संयोजक पर मुकदमा के विरोध में गरजे व्यापारी

महराजगंज: कोतवाली पुलिस द्वारा आम आदमी पार्टी के जिला संयोजक व अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष पशुपतिनाथ गुप्त पर मुकदमा दर्ज किए जाने के विरोध में आज व्यापारी सड़क पर उतर आए। शासन प्रशासन को खरी खोटी सुनाई। साथ मामले की जांच कराकर मुकदमा वापस कराने की मांग दोहराई गई। जिलाध्यक्ष पशुपतिनाथ ने कहा कि सिपाही ने जो गंभीर आरोप मेरे ऊपर लगाए हैं, वह पूर्ण रूप से मनगढ़ंत तथा किसी के दबाव म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:57 PM (IST)
        

64 वाहनों का चालान

महराजगंज: जनपद की पुलिस ने अपराध एवं अपराधियों पर प्रभावी नियंत्रण बनाए रखने के लिए जनपद के विभिन्न थाने की पुलिस द्वारा की गई दो पहिया, संदिग्ध व्यक्तियों की चे¨कग के दौरान यातायात नियम का उल्लंघन करते समय पकड़े जाने पर कुल 64 वाहनों का चालान किया है। जबकि वाहनों से शमन शुल्क के रूप में चार हजार रुपये वसूला गया। -- शांति भंग की आशंका में चालान महराजगंज:क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:55 PM (IST)
        

गांवों में बहस , होने लगा गठजोड़

महराजगंज : तराई के इस जिले की सभी ग्राम सभाओं में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर बहस का दौर तेज हो गया है। गांव से लेकर चौराहों पर स्थित दुकानों पर वर्तमान प्रधान, बीडीसी व जिला पंचायत सदस्यों द्वारा कराए गए कार्यों की समीक्षा की जा रही है। कोई प्रधान को बेहतर बताता है तो कोई बीडीसी को और कुछ लोग जिला पंचायत सदस्य को वहीं कुछ लोग तीनों को ही नकार देते हैं और कहते हैं कि गांव की हालत ही बता रही है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:54 PM (IST)
        

प्रशिक्षुओं के नियुक्ति की मांग भरी हुंकार

महराजगंज : ब्लाक संसाधन केंद्र पर प्रमोद कुमार पांडेय की अध्यक्षता में सोमवार को हुई बैठक में प्रशिक्षुओं की नियुक्ति न होने का मुद्दा छाया रहा। सभी ने इसके लिए अधिकारियों पर उपेक्षा का आरोप लगाया और कहा कि सप्ताह भीतर मांग पूरी न होने पर आंदोलन किया जाएगा। ब्लाक अध्यक्ष प्रमोद कुमार ने कहा कि मौलिक नियुक्ति के लिए 29 जुलाई को विरोध प्रदर्शन किया जाएगा इसके बाद भी मांग पूरी न होने पर बृहद आंदोलन च... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:48 PM (IST)
        

बंद रहा वाहन संचालन, हलकान रहे यात्री

महराजगंज : अव्यवस्था को लेकर उपनगर के दर्जनों प्राइवेट वाहन चालकों ने सोमवार को टैक्सी स्टैंड के ठेकेदार के विरोध में अपने वाहनों का संचालन बंद रखा। जिससे काफी संख्या में यात्री हलकान रहे। बाद में नगर पंचायत के दो सभासदों के काफी मान मनौवल के बाद प्राइवेट वाहनों का संचलन अपराह्न तीन बजे से शुरू हो सका। स्थानीय रेंज कार्यालय के करीब स्थापित दो टैक्सी स्टैंड से सम्बंध प्राइवेट वाहन चालकों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:46 PM (IST)
        

वृद्ध को चाकू मार किया घायल

महराजगंज : थाना क्षेत्र के चमैनिया फार्म में खेत की रखवाली कर रहे एक वृद्ध को रविवार की रात कुछ लोगों ने हमला करके चालू व लाठी डंडों से प्रहार कर बुरी तरह घायल कर दिया। परिजनों ने इलाज हेतु सोमवार सुबह घायल वृद्ध को सी.एच.सी. पर भर्ती कराया। जहां उसका इलाज चल रहा है। कोठीभार थाना क्षेत्र के ग्राम भुजौली निवासी गोविन्द बाबू की चमैनिया फार्म में खेती बारी है। फार्म हाउस के किनारे बने आवास में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:45 PM (IST)
        

तार टूटने तीन विकास खंडों के 70 गांवों में अंधेरा

महराजगंज : सदर तहसील अंतर्गत ग्राम सभा छातीराम के पास रविवार की राम में 11 हजार बोल्ट का तार टूटने से पनियरा, घुघली व परतावल फीडर से जुड़े 70 गांवों में 24 घंटे से अंधेरा छाया हुआ है। सोमवार को दिन में आठ बजे फाल्ट ठीक हुआ लेकिन दस मिनट बाद दोबारा फाल्ट हुआ और बिजली गुल हुई तो रात आठ बजे तक आपूर्ति बहाल नहीं हो पाई। ग्रामीणों के अनुसार सप्ताह में दो बार जर्जर तार टूटते हैं और अंधेरा छा जाता है। इ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:42 PM (IST)
        

बट से प्रहार कर दो लाख की लूट

महराजगंज: पनियरा थाना क्षेत्र के विशुनपुर के पास स्थित ड्रेन के समीप सोमवार को शाम करीब साढे सात बजे वेस्टर्न यूनियन कर्मचारी के सिर पर प्रहार कर एक मोटरसाइकिल पर सवार तीन बदमाशों ने दो लाख बीस हजार रुपये लूट लिए। घटना के बाद बदमाश फायर करते हुए मौके से फरार हो गए। गोली की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे स्थानीय ग्रामीणों के मदद से घायल कर्मचारी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। सदर थाना क्षेत्र क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:41 PM (IST)
        
(News from Maharajganj, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें