Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 03,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

महाराजगंज

पदाधिकारियों को दिलाई पद व गोपनीयता की शपथ

जागरण संवाददाता, महराजगंज : जिलाधिकारी सुनील कुमार श्रीवास्तव ने कलेक्ट्रेट कर्मचारी संघ के नए पदाधिकारियों को सोमवार को पद व गोपनीयता की शपथ दिलायी। कलेक्ट्रेट कर्मचारी संघ के संयोजक सुशील कुमार पांडेय, संरक्षक रविन्द्र प्रताप श्रीवास्तव, जिलाध्यक्ष श्रीनाथ धर दुबे, वरिष्ठ उपाध्यक्ष जगत प्रकाश त्रिपाठी, उपाध्यक्ष आनंद प्रकाश मणि त्रिपाठी, जिला मंत्री देवेन्द्र प्रताप सिंह, संयुक्त मंत्री प्रथम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

इन स्कूलों में सब कुछ है शौचालय के सिवाय

जागरण संवाददाता,महराजगंज: बच्चों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाने वाले विद्यालय खुद गंदगी के ढेर से दबे हैं। कुछ विद्यालयों में शौचालय नहीं है, जहां बने हैं वहां भी केवल शोपीस बनकर रह गए हैं। ऐसे में बच्चे हो या अध्यापक सभी को शौच जाने के लिए दस बार सोचना पड़ रहा है। जिले में 1478 प्राथमिक व 645 पूर्व माध्यमिक विद्यालय हैं। इन विद्यालयों में कुल तीन लाख छह हजार छह सौ बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

बार्डर पर नौ किलो चरस के साथ इजराइली नागरिक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, महराजगंज : सोनौली बार्डर पर सोमवार की रात करीब सवा नौ बजे एसएसबी जवानों ने चेकिंग के दौरान इजराइल निवासी शैलो के पास से नौ किलो सात सौ ग्राम चरस बरामद किया है। चरस के साथ पकड़े गए व्यक्ति से एसएसबी के जवान पूछताछ कर रहे हैं। वह चरस को नेपाल के रास्ते भारत ला रहा था। एसएसबी कमांडेंट केएस बनकोटी ने कहा कि पासपोर्ट और वीजा की भी जांच की जा रही है। -------और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

समाजवादी पार्टी में बने अस्सी हजार नये सदस्य: यमुना

जागरण संवाददाता, महराजगंज: समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष यमुना यादव ने कहा कि सपा ने महराजगंज जिले में अस्सी हजार प्रारंभिक सदस्य बनाये हैं। 16 हजार सक्रिय सदस्य भी बनाये गये हैं। शीघ्र ही जिला कमेटी की भी घोषणा कर दी जाएगी। सोमवार को पार्टी कार्यालय पर पत्रकारों से मुखातिब जिलाध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश नेतृत्व द्वारा महराजगंज जिले में 75 हजार सदस्य बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। लेकिन ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

विद्यार्थियों को अनुशासन का पाठ पढ़ाया

जागरण संवाददाता, महराजगंज : जवाहर लाल नेहरू पीजी कालेज में आयोजित अभिवादन समारोह में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने नए छात्र-छात्राओं को अनुशासन में रहने का पाठ पढ़ाया। कालेज के प्राचार्य डा.आरके मिश्रा ने कहा कि सभी नए विद्यार्थी मन लगाकर पठन-पाठन करें। अनुशासन में रहते हुए अपने कर्तव्य का निर्वहन करें और समाज व देश हित में कार्य करें। अभाविप के विभाग संयोजक धर्मनाथ ने कहा कि विद्यार्थियों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

सड़क पर उतरे भाजपाई, पुतला फूंक जताया विरोध

जागरण संवाददाता, महराजगंज: अघोषित विद्युत कटौती व सूबे में बिगड़ती कानून व्यवस्था से आक्रोशित भाजपा कार्यकर्ताओं ने सोमवार को नगर के सक्सेना तिराहे पुतला फूंका और सड़क जाम कर नारेबाजी की। तत्पश्चात राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सौंप कानून व्यवस्था ठीक करने की मांग किया। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष अरूण शुक्ला के नेतृत्व में नगर के सक्सेना तिराहे पर दिन में 12 ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

राष्ट्र रक्षा व समर्पण एसएसबी का कर्तव्य: कमांडेंट

जागरण संवाददाता, महराजगंज: सशस्त्र सीमा बल के सेना नायक के.एस. बनकोटी ने कहा कि राष्ट्र रक्षा, देश प्रेम के साथ-साथ लोगों में सामाजिक चेतना लाना एसएसबी का कर्तव्य है। हमारे जवान जिस निष्ठा व लगन के साथ अपने क‌र्त्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं उसे आगे भी इसी प्रकार करते रहें। जिससे देश की सीमा पर कोई आंच न आने पाए। कमांडेट बनकोटी ने सोमवार को एसएसबी की प्रथम वाहिनी बटालियन के 46 वां स्थापना दिव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

बृजमनगंज को टाउन एरिया बनाने को लेकर निकली रैली

जागरण संवाददाता,महराजगंज: स्थानीय बृजमनगंज कस्बा को टाउन एरिया बनाने की मांग को लेकर लोगों ने मोटरसाइकिल रैली निकाली। रैली का नेतृत्व युवा समाज सेवी शशिकान्त जायसवाल ने किया। शशिकन्त जायसवाल ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अभी तक बृजमनगंज की जनता राजनीति की शिकार हुई है। लोगों ने केवल कोरा आश्वासन देने का काम किया है। मेरा यह लक्ष्य है जब तक टाउन एरिया नहीं बन जाता मै शांत नही ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

फर्जी केस के विरोध में छात्र नेता करेंगे प्रदर्शन

कुशीनगर : उदित नारायण पीजी कालेज के छात्र नेताओं ने मनमानी विद्युत कटौती का विरोध जताया है तथा मनमानी आपूर्ति के विरोध में धरना देने वाले चार छात्रों पर दर्ज मुकदमा वापस न लेने पर प्रदर्शन को चेताया है। रविवार को कालेज प्रांगण में बैठक में आदित्य दूबे ने कहा कि विद्युत कटौती के विरोध में दिए गए धरने के बाद निवर्तमान छात्र संघ अध्यक्ष राज शुक्ल, छात्र नेता प्रफुल्ल राय समेत चार पर केस दर्ज किया गय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:24 PM (IST)
        

अभिनव पटेल अध्यक्ष व पंकज गौड़ महामंत्री बने

जागरण संवाददाता, महराजगंज: रविवार को स्थानीय एक मैरेज हाल में भाजपा के जिला महामंत्री ओम प्रकाश पटेल की अध्यक्षता में नरेंद्र मोदी टीम का गठन हुआ। इस अवसर पर टीम के पदाधिकारी का भी चयन हुआ। अभिनव पटेल को जिलाध्यक्ष, भगवंत पटेल, शिव कुमार अग्रहरी, संदीप कुमार गुप्ता को जिला उपाध्यक्ष, आशीष कुमार मद्धेशिया कोषाध्यक्ष, प्रेम चंद यादव, पंकज गौड़ महामंत्री, प्रकाश चंद मंत्री, चंद्र प्रकाश, नंद किशो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:23 PM (IST)
        

बासपार नतून, बरवा दिगम्बर व गंगराई विजयी

जागरण संवाददाता,महराजगंज: परतावल विकास खंड स्थित बरियारपुर में आयोजित जिला लीग चैपिंयनशिप कबड्डी प्रतियोगिता के दूसरे दिन पहला मैच छपिया व लखिमा के बीच खेला गया। इस प्रतियोगिता में छपिया 3 प्वाइंट से विजई हुआ। दूसरा मैच बासपार नूतन व बैजूडेहरा के बीच हुआ। इस प्रतियोगिता में बासपार नूतन ने शुरू से ही बढ़त बनाये रखी और मैच को 37 प्वाइंट से जीत लिया। तीसरा मैच बरियारपुर व बरवा दिगंबर के बीच खेला ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:23 PM (IST)
        

त्योहारों के मद्देनजर पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

जागरण संवाददाता, महराजगंज: फरेंदा पुलिस ने आनंद नगर में रविवार को सायं सीओ नौतनवा पंकज सिंह के नेतृत्व में फ्लैग मार्च किया। जिसमें फरेंदा थाने के अलावा पनियरा के थानाध्यक्ष जितेंद्र यादव, घुघली के राजेश वर्मा, कोल्हुई के विनय प्रकाश राय,बृजमनगंज के सदानंद सिंह, पुरंदरपुर के गिरजेश तिवारी शामिल रहे। फ्लैग मार्च का नेतृत्व थानाध्यक्ष ओपी चौहान कर रहे थे। थानाध्यक्ष ने बताया कि त्योहारों को दे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:23 PM (IST)
        

बच्चों ने निकाली रैली, बड़ों ने चलाया हस्ताक्षर अभियान

जागरण संवाददाता, महराजगंज : गोरखपुर मांगे एम्स को लेकर हर वर्ग आंदोलित है। आंदोलन के क्रम में रविवार को शहर में बच्चों ने रैली निकाली और बड़ों ने हस्ताक्षर अभियान चलाया। शहर समेत जिले के पांच विकास खंडों में स्थित विभिन्न स्कूलों के सौ से अधिक बच्चों ने चिलचिलाती धूप में सेंट जोसेफ स्कूल से गोरखपुर में एम्स की स्थापना के लिए रैली निकाली। सफेद परिधान धारण किए बच्चों की इस रैली ने हर शहरवासी का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:23 PM (IST)
        

पुल के एप्रोच के स्थान पर बना खतरनाक गड्ढा

जागरण संवाददाता, महराजगंज: स्थानीय कस्बा से होकर गुजरने वाली डंडा नहर पर परसोहिया मुहल्ले के पूर्व दिशा में बनाया गया पुल लोगों के लिए खतरे का सबब बन रहा है। पुल के एक तरफ के एप्रोच में मिट्टी न डाले जाने से वहां गड्ढा बना हुआ है। रात के अंधेरे में अब तक उसमें गिर कर कई लोग घायल हो चुके हैं। नागरिकों ने गड्ढे को पटवाने की मांग की है। करीब माह भर पहले ठूठी चौराहे से बरवाभोज की तरफ जाने वाली नहर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:23 PM (IST)
        

खंड़हर में तब्दील हो रहा सार्वजनिक सुलभ शौचालय

जागरण संवाददाता, महराजगंज: स्थानीय आदर्श नगर पालिका में विकास के बड़े-बड़े दावे करने वाली नपा प्रशासन व जनप्रतिनिधि के दावे की पोल खोलने के लिए दो वर्षो से बंद पड़ा जिला परिषद मार्केट स्थित सार्वजनिक सुलभ शौचालय ही काफी है। रख-रखाव व मरंमत के अभाव में बंद पड़े शौचालय के कारण लोगों को काफी समस्या उठानी पड़ रही है। क्योंकि नगर के मध्य में कोई सार्वजनिक शौचालय न होने से एक किमी दूरी पर स्थित स्टेशन से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:23 PM (IST)
        

अनफिट स्कूली बसों के संचलन पर प्रतिबंध

जागरण संवाददाता, महराजगंज :अनफिट स्कूली वाहन अब नहीं चलने पाएंगे। इस पर प्रतिबंध लगा दिया है। सीट के बराबर ही बच्चों को बैठाएं व वाहनों में आग से बचाव के इंतजाम कराएं। वाहन पर स्कूल का नाम, बस के अंदर बच्चों का नाम, पता व ब्लड ग्रुप संबंधी चार्ट लगाना अनिवार्य है। यह निर्देश एडीएम श्याम शरण श्रीवास्तव ने रविवार को एआरटीओ कार्यालय में आयोजित स्कूलों के प्रबंधकों व प्रधानाचार्यो को दिए। एडीएम ने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:23 PM (IST)
        

ग्रामीण स्वास्थ्य सेवा की महत्वपूर्ण कड़ी हैं आशा

जागरण संवाददाता, महराजगंज: रविवार को महराजगंज के एक मैरेज हाल में आयोजित आशा सम्मेलन में जिले भर की आशाओं ने हिस्सा लिया। ग्रामीण स्वास्थ्य सेवा की महत्वपूर्ण कड़ी मानी जाने वाली 1998 आशाओं को स्वास्थ्य महकमे द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों के बेहतर क्रियान्वयन के बारे में जानकारी दी गई। वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए आशाओं को संबोधित करते हुए प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अरविंद कुमार ने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:23 PM (IST)
        

पांच ब्लाकों के 84 बच्चों ने सीखे आत्मरक्षा के गुर

जागरण संवाददाता, महराजगंज : सेंट जोसेफ स्कूल में रविवार को 12 वीं ताइक्वांडो कलर बेल्ट प्रमोशन प्रतियोगिता आयोजित हुई। इसमें सात दर्जन बच्चों ने आत्मरक्षा के लिए जूडो-कराटे का प्रशिक्षण लेकर आत्मरक्षा के गुर सीखे। इस प्रशिक्षण में सदर, घुघली, सिसवा, निचलौल, बृजमनगंज विकास खंड के विभिन्न स्कूलों के 16 वर्ष से कम आयु वर्ग के 84 बच्चों ने प्रतिभाग किया। इस प्रतियोगिता में ह्वाइट टू एलो बेल्ट, एलो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:23 PM (IST)
        

अधूरे शौचालय लोहिया ग्राम को दिखा रहे आईना

जागरण संवाददाता,महराजगंज: लक्ष्मीपुर विकास खंड क्षेत्र अन्तर्गत लोहिया ग्राम दशरथपुर के आधे अधूरे शौचालय निर्मल भारत भारत की हवा निकाल रहे हैं। दर्जनों शौचालय इसलिए बंद हैं कि न तो सीट लगी हैं न तो प्लेट लगे हैं। जानकारी के अनुसार लक्ष्मीपुर विकास खंड का दशरथपुर लोहिया ग्राम का जागरण टीम द्वारा गांव की पड़ताल की गई तो चौकाने वाले तथ्य सामने आये। अधिकतर शौचालय बंद पडे़ थे, क्योंकि कहीं गड्ढे ध... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:23 PM (IST)
        

बही भजनों की फुहार, तर हुए श्रद्धालु

जागरण संवाददाता, महराजगंज : नगर के लोहिया नगर वार्ड में प्रभु गणपति बप्पा के भजनों के गुणगान से श्रद्धालुओं के ह्दय का कोना-कोना पुलकित हो उठा। भजनों की बरसा के बीच जयकारे व तालियों की गड़गड़ाहट के साथ श्रद्धालु कलाकारों के सुर में सुर मिला रहे थे। श्रीश्री गणेशाय नमो समिति के तत्वावधान में काका मैरेज गेट के समक्ष आयोजित जागरण के पूजन कार्यक्रम की शुरूआत वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ किया गया है। फि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:23 PM (IST)
        
(News from Maharajganj, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें