महाराजगंज

  • अधूरे कार्य पर मण्डलायुक्त ने लगाई फटकार

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 11:18 PM (IST)

    महराजगंज: मंडलायुक्त गोरखपुर पी गुरु प्रसाद ने फरेन्दा तहसील क्षेत्र के ग्राम सभा जंगल जोगियाबारी में गुरुवार को चौपाल लगा कर विकास कार्यो की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने उपस्थित ग्रामीणों से विकास कार्य के बावत जानकारी ली। इसके साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बनकटी व विकास खण्ड कार्यालय का भी निरीक्षण किया। गुरुवार को लगभग 11: 45 बजे लोहिया गांव जंगल जोगियाबारी में पहुंचे मंडलायुक्त ने चन... और पढ़ें »

  • दीवार गिरने से घायल बालक की मौत

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:42 PM (IST)

    जागरण संवाददाता,महराजगंज: आंधी पानी में दीवार गिरने से घायल दस वर्षीय बालक सतीश की जिला संयुक्त अस्तपाल में बीती रात इलाज के दौरान मौत हो गयी। बताते चलें कि बुधवार सायं तेज आंधी व बारिस में मकान के एक हिस्सा का दीवार गिर गया था। जिसमें दब कर 10 वर्षीय सतीश निवासी विस्मिलनगर गंभीर रूप से घायल हो गया था। घायल अवस्था में उसे परिजन इलाज के लिए जिला अस्पताल भर्ती कराए। जहां इलाज के दौरान बीती र... और पढ़ें »

  • धारदार हथियार से युवक को किया घायल

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:41 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कटहरी बाजार, महाराजगंज कोठीभार थाना क्षेत्र के ग्राम वसूली के बरईपार टोला निवासी रामकिशुन पुत्र चिल्लर 32 वर्ष पर गांव के ही कुछ लोगों ने धारदार हथियार से वार करके घायल कर दिया। खबर के मुताबिक रामकिशुन बुधवार को रात 8 बजे वसूली के ग्राम प्रधान अयोध्या के घर से अपने घर के लिए वापस लौट रहा था, कि चुनावी रंजिश को लेकर पहले से ही घात लगाए बैठे गांव के ही श्रीकांत रामाश्रय, रामाक... और पढ़ें »

  • इलाज के दौरान गर्भवती महिला की मौत पर हंगामा

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:31 PM (IST)

    महराजगंज:उपनगर घुघली के नौरंगिया रोड पर स्थित ़खुशी हास्पिटल में गर्भवती महिला की इलाज के दौरान मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया। उनका आरोप था कि वहां पर कोई चिकित्सक नहीं था। परिजनों को गुमराह कर वहां पर उपस्थित कर्मियों द्वारा ही इलाज किया जा रहा था, उसी दौरान उसकी मौत हो गई। गुरुवार को उक्त निजी अस्पताल एक बार फिर हंगामे की भेंट चढ़ गया। कुशीनगर जनपद के ग्रामसभा देवतहा के सहबजवां टोला नि... और पढ़ें »

  • शिक्षक नेता हत्याकांड की हो सीबीआई जांच

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 11:47 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, महराजगंज: बुधवार को जवाहर लाल नेहरू स्मारक पोस्ट ग्रेजुएट कालेज के छात्रों ने शिक्षक नेता सुरेंद्र मणि त्रिपाठी के हत्या की जांच सीबीआई से कराने से मांग की। इस दौरान छात्र नेता बलराम दुबे के नेतृत्व में छात्रों ने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व राज्यपाल को अपनी मांगों से संदर्भित पोस्टकार्ड भेजा और कहा कि शिक्षक नेता हत्या कांड का खुलासा आज तक नहीं हो सका। जो पुलिसिया कार्यप्रणाली प... और पढ़ें »

  • चक्रवाती तूफान से तबाही, एक की मौत, एक दर्जन घायल

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 11:47 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, महराजगंज : जनपद में बुधवार की शाम को चक्रवाती तूफान से भीषण तबाही हुई है। दर्जनों स्थानों पर विद्युत पोल, वृक्ष व टिन शेड धराशायी हो गए। पेड़ों के गिरने से दो मार्गों पर आवागमन ठप हो गया और बिजली आपूर्ति ठप हो गयी। एक लड़की की मौत हो गयी और महिला समेत एक दर्जन लोग घायल हो गए। तूफान के बाद हुई वर्षा से मौसम नरम हो गया और गर्मी से राहत मिली। शाम को करीब साढ़े चार बजे चक्रवाती तूफा... और पढ़ें »

  • खाद्यान्न घोटाले को लेकर गरजे कांग्रेसी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 11:46 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, आनंदनगर, महराजगंज: फरेन्दा तहसील क्षेत्र में खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अन्तर्गत उठान किये गये पात्र गृहस्थी के राशन को माफिया कोटेदारों द्वारा कथित रूप से घोटाला कर लिए जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस मुद्दे को लेकर कांग्रेसी नेता विजय ¨सह एडवोकेट बुधवार को फरेन्दा तहसील परिसर में ग्रामीणों के साथ धरने पर बैठ गये। उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए विजय ¨सह ने कहा कि पात्र ग... और पढ़ें »

  • गरीबों में बंटा निश्शुल्क गैस कनेक्शन

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 11:46 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, महराजगंज : सांसद पंकज चौधरी ने उज्जवला योजना का बुधवार को शुभारंभ किया। आदि शक्ति गैस एजेंसी करमहा में आयोजित समारोह में दो दर्जन गरीबों को निश्शुल्क रसोई गैस कनेक्शन संग रेगुलेटर आदि सामान दिए। गरीबों को मुफ्त कनेक्शन वितरित करने के बाद सांसद ने कहा कि केंद्र सरकार ने बिना भेदभाव किए हर वर्ग व समुदाय के गरीब परिवारों के लिए उज्जवला योजना चलायी है। इस योजना के जरिए गरीब घरों ... और पढ़ें »

  • नेपाल एक किलो सोना के साथ एक भारतीय गिरफ्तार

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 11:45 PM (IST)

    सोनौली, महराजगंज: पड़ोसी राष्ट्र नेपाल के जिला रुपंदेही के भैरहवा में क्राइम ब्रांच की टीम ने एक भारतीय युवक के पास से एक किग्रा सोना बरामद किया है। हालांकि पकड़े गए युवक का नाम व पता बताने से टीम के सदस्य ने इंकार कर दिया। पकड़े गए युवक को भैरहवा एसपी कार्यालय लेकर पूछताछ की जा रही है। जानकारी के मुताबिक शाम को क्राइम ब्रांच की टीम को सूचना मिली कि एक भारतीय नागरिक अपनी कार से भैरहवा होते सोन... और पढ़ें »

  • उपेक्षा के चलते समाप्त होता पोखरे का अस्तित्व

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 11:44 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कटहरीबाजार, महराजगंज: निचलौल तहसील क्षेत्र के ग्राम सभा सोहट स्थित महदा पोखरे का अस्तित्व उपेक्षा के चलते मिट गया है। वर्तमान में पोखरे का पता नहीं चल रहा है। पिछले कई वर्षों से सिल्ट एवं खर पतवार जमा होने के कारण पोखरा छिछला हो गया है। बची खुची जगह पर आसपास के लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है। इस पोखरे से गांव के लोग ¨सचाई किया करते थे। जो वर्तमान समय में खुद ही सूख गया है। कभी वह दौर... और पढ़ें »

  • थारू समुदाय के ऐतिहासिक पोखरे पर ग्रामीणों का कब्जा

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 11:43 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कोल्हुई, महराजगंज: नौतनवा तहसील के गांव पिपरा सोहट में थारू समुदाय के आठ एकड़ पोखरे पर ग्रामीणों ने कब्जा कर मात्र दो एकड़ में पहुंचा दिया है। पोखरे के तीन तरफ लोग पक्के मकान व झोपड़ी डाल कर कब्जा जमाये हुऐ हैं। ग्रामणों ने दर्जनों शिकायत पत्र तहसील में दिया, जिसका कोई मतलब नहीं हुआ। वही दबंगों का मनोबल बढ़ता गया है। समाजसेवी भानू शुक्ला की माने तो यह पोखरा दो सौ वर्ष पहले कुल आठ एक... और पढ़ें »

  • अस्तित्व के लिए जूझ रहा पोखरा

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 11:41 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, महराजगंज: मिठौरा विकास खंड के ग्राम सभा चौक बाजार में स्थित पोखरा अस्तित्व के लिए जूझ रहा है। पोखरा के चारों तरफ अतिक्रमण कर झुग्गी झोपड़ी व मकान बन गए हैं, जबकि बचे बीच के हिस्से में जलकुंभी उग गई है। गांव के बीचो बीच स्थित इस पोखरे पर अतिक्रमण के कारण इसका क्षेत्रफल ¨सकुड़ता जा रहा है। बावजूद जिम्मेदारों की नजर इधर नहीं पड़ रही है। यूं तो पहले कभी यह पोखरा जल स्त्रोत का साधन हुआ क... और पढ़ें »

  • पोखरे को स्वच्छ बनाने को आगे बढ़े हाथ

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 11:40 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, ठूठीबारी, महराजगंज : निचलौल ब्लाक के ग्राम सभा रामनगर के बैरियहवा का प्राचीन पोखरा पिछले करीब बीस सालो से गंदगी का पर्याय बन गया था। पोखरे पर अतिक्रमण व उसमें गिरते गंदे पानी ने इसकी की सुरत बिगाड़ दी थी। जिस पोखरे में कभी सुबह के समय स्नान करने की परंपरा थी उसमें जानवर भी घुसने से परहेज करने लगे थे। जागरण ने पोखरे को गोद लिया तो ग्राम प्रधान व अन्य ग्रामीणों ने पिछले सप्ताह उस... और पढ़ें »

  • खुली बैठक में होगा पात्र गृहस्थियों का चयन

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 11:39 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के लागू होने के बाद इस योजनान्तर्गत पात्र गृहस्थियों का चयन ग्राम पंचायतों की खुली बैठक में किया जाएगा। इसके लिए ग्राम पंचायतवार तिथि भी तय की गई है। यह अभियान 10 जून तक चलेगा। इसके लिए पर्यवेक्षक भी तैनात कर दिए गए हैं। जिलाधिकारी नरेन्द्र शंकर पांडेय ने बताया कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम जनवरी 2016 से लागू हो चुका है। इस योजनान्तर्गत आपूर... और पढ़ें »

  • नेपाल में 55 लाख रुपये भारतीय जाली नोट बरामद

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 11:39 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सोनौली, महराजगंज : पड़ोसी राष्ट्र नेपाल में क्राइम ब्रांच की टीम ने मंगलवार को काठमांडू एयरपोर्ट पर चे¨कग के दौरान पाकिस्तान की एक महिला के पास से 53 लाख रुपये भारतीय जाली नोट बरामद किया। तलाशी के दौरान महिला के पास 20 हजार के अमेरिकी डालर भी बरामद हुए। काठमांडू के आइजी क्राइम ब्रांच प्रताप ¨सह थापा ने बताया कि मुखबीर से सूचना मिली कि पाकिस्तान की एक महिला भारतीय जाली नोटों का खे... और पढ़ें »

  • जयकारे के साथ निकली कलश यात्रा

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 11:13 PM (IST)

    कुशीनगर: मोतीचक विकास खंड के गांव मंगलपुर में आयोजित नवदिवसीय विष्णु महायज्ञ की शुरुआत बुधवार को कलश यात्रा के साथ हुई। 1001 कुंवारी कन्याएं जब कलश में जल भरने के लिए आगे बढ़ीं तो साथ चल रहे श्रद्धालुओं के जयकारे से समूचा क्षेत्र भक्तिमय हो उठा। क्षेत्र के गणमान्य व्यक्तियों के अलावा काफी संख्या में महिलाएं, बुजुर्ग हाथी, घोड़ा व गाजे बाजे के साथ कलश यात्रा में शामिल हुए। कलश यात्रा के दौरान हर हर... और पढ़ें »

  • सड़क दुर्घटना में मासूम की मौत

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 11:05 PM (IST)

    कसया: रामकोला थाना क्षेत्र के गांव टेकुआटार के सिहोरवा टोला के सामने बुधवार की शाम चार वर्षीय बच्चा अज्ञात वाहन की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गया। इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। गांव निवासी साकिर अली का पुत्र शमशाद कसया-रामकोला रोड के किनारे घर के बाहर खेल रहा था। इसी बीच किसी अज्ञात वाहन ने मासूम को ठोकर मार कर घायल कर दिया परिजनों ने रामकोला सीएचसी पर इलाज के ल... और पढ़ें »

  • कच्ची के खिलाफ चौकी पहुंची महिलाएं

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:23 PM (IST)

    कुशीनगर : कसया थाना के चकदेइयां क्षेत्र में छोटी गंडक के किनारे बन रही कच्ची तथा आसपास के गांवों में बड़े पैमाने पर बिक रही शराब के विरूद्ध कार्रवाई से परहेज कर रहे पुलिस को जगाने बुधवार को दर्जनों की संख्या में महिलाएं पहुंची और इस अवैध धंधे बंद कराने की आवाज बुलंद की। महिलाओं ने थानाध्यक्ष को संबोधित तहरीर भी सौंपी। तहरीर के मुताबिक चकदेइया में बड़े पैमाने पर कच्ची की बिक्री होती है। इसके चलते आ... और पढ़ें »

  • जुटे राजनीतिक दिग्गज, अजय का बढ़ा कद

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:09 PM (IST)

    जागरण संवाददाता,सेवरही,कुशीनगर: सेवरही में लगातार तीन बार क्षेत्र पंचायत प्रमुख रहे पंडित युगुल किशोर तिवारी की शनिवार को प्रथम पुण्य तिथि पर भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व दो सांसदों समेत दर्जनों दिग्गज नेता ज्येष्ठ पुत्र व भाजपा के क्षेत्रीय मंत्री अजय तिवारी का कद बढ़ा गए। कइयों ने पिता से पुराने संबंधों का हवाला दिया तो कइयों ने उनकी सहजता का जिक्र किया। आगामी विधान सभा चुनाव के मद्देनजर भ... और पढ़ें »

  • शराब की दुकान हटवाने को ग्रामीणों का धरना

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:05 PM (IST)

    फोटो- 25 पीएडी- 12-धरने पर बैठे ग्रामीण और भाजपा नेता।------- क्रासर--आबकारी निरीक्षक के आश्वासन पर धरना स्थगित जागरण संवाददाता, खड्डा, कुशीनगर: थाने के विशुनपुरा बुजुर्ग गांव में संचालित सरकारी देशी शराब की दुकान हटवाने की मांग को लेकर बुधवार को सुबह 10 बजे ग्रामीणों ने जिला पंचायत सदस्य विन्दा देवी की अगुवाई में चौराहे पर धरना दिया। उनका आरोप है कि दुकान हटवाने के लिए कई बार शिकायत की गई। च... और पढ़ें »

(News from Maharajganj, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें