Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखनऊ

रामपुर में चुनाव आयोग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

Demonstration against election commission and police

लखनऊ। रामपुर में समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने चुनाव आयोग और स्थानीय पलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया। इसमें बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने शिरकत की। कार्यकर्ता सुबह शहर में एक निश्चित स्थान पर एकत्र हुए। इसके बाद नारेबाजी करते जुलूस की शक्ल में पुलिस अधीक्षक आवास तक पहुंचे और वहां धरना देकर अपनी मांगें रखीं।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:30 PM (IST)
        

बरेली में छज्जा गिरने से मामा-भाजे की मौत

Two killed in accident

लखनऊ। मौसम के बनते बिगड़ते मिजाज के चलते आज सुबह बरेली के हरुनगला इलाके में एक घर का छज्जा गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। यह दोनों रिश्ते में मामा-भाजे हैं। मरने वालों के नाम राजेश और बब्लू हैं। इस हादसे के बाद घर में कोहराम मच गया। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:58 PM (IST)
        

अस्पताल से स्वस्थ होकर लौटते समय दुर्घटना में मौत

Four killed in an accident

लखनऊ। मथुरा क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेस-वे पर आज हुए एक सड़क हादसे में दो इंजीनियर समेत चार की लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में एक बोलेरो मार्ग में खड़ी बस में टकरा गई। विवरण के मुताबिक मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के सिहोर पीडब्ल्यूडी कॉलोनी निवासी लोग बोलेरो में सवार थे। मंगलवार रात दो बजे यमुना एक्सप्रेस-वे पर मथुरा क्षेत्र में बोलेरो सड़क पर खड़े खराब वाहन से टकरा गई। इस हादसे में नर्मदा शर्मा 62, अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:47 PM (IST)
        

ट्रेनों में लूटपाट करने वाले गिरोह का सरगना दबोचा

Gang leader of train loot in grip

लखनऊ। राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की संयुक्त टीम ने ट्रेनों में लूटपाट करने वाले कुख्यात लुटेरे को गाजियाबाद में गिरफ्तार किया। आरोपी के कब्जे से लूटा गया मोबाइल, चाकू और नशीली गोलियां बरामद हुई हैं। गाजियाबाद जीआरपी प्रभारी ने बताया कि गिरफ्त में आया लुटेरा विक्की निवासी सोनीपत है और गिरोह का सरगना है। जीआरपी और आरपीएफ की संयुक्त टीम ने आरोपी को रेलवे स्टेशन स्थित माल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:38 PM (IST)
        

लाल नीली पीली और हरी से लूटते 'धागा' और 'चमड़ा'

Thread and leather loot from Neeli  Hari

लखनऊ। ट्रेनों में लूटपाट करने वाले गिरोह के सरगना विक्की के गिरफ्त में आने के बाद कई महत्वपूर्ण तथ्य सामने आए हैं। गिरोह में शामिल बदमाश आपस में कोड वर्ड में बातें करते थे। सोने की चेन को 'धागा' और पर्स को 'चमड़ा' कहते थे। इसके अलावा ट्रेनों का नाम न लेकर रंग से लाल वाली, नीली वाली और हरी वाली कहकर बातें करते थे। इसके चलते इन्हें ट्रेस करने में काफी दिक्कत हो रही थी। जीआरपी अफसरों की मानें तो पद्म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:38 PM (IST)
        

अब फ्रेटकारीडोर चालू होने के बाद मिलेगी राहत

No new train possible at delhi hawra root

लखनऊ। दिल्ली हावड़ा रूट पर ट्रेनों की संख्या इतनी अधिक है। यहां अब नयी ट्रेन चलाने के बारे में सोचा नहीं जा सकता है। जोधपुर हावड़ा एक्सप्रेस में उत्तर मध्य जोन के महाप्रबंधक प्रदीप कुमार ने विशेष सैलून की खिड़की से सेंट्रल स्टेशन होते हुए इलाहाबाद तक ट्रैक और ओएचई का निरीक्षण किया। कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर उन्होंने पत्रकारों से कहा कि दिल्ली रूट पर अब नयी ट्रेनें चलाना आसान नहीं है। एक के पीछे एक ट्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:38 PM (IST)
        

तीसरे चरण के लिए सुरक्षा व्यवस्था चौकस, टीमें पहुंचीं

Security tighten for third phase

लखनऊ। चौबीस अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए सुरक्षा व्यवस्था मुकम्मल की गई है। इस दिन तीसरे चरण की 12 लोकसभा सीटों पर चुनाव होना है। अ‌र्द्धसैनिक बलों की टीमें क्षेत्रों की तरफ पहुंच गयी हैं। बाहर से आने वाले पुलिस, पीएसी और होमगार्ड जवान भी पहुंच चुके हैं। फ्लाइंग स्क्वाड और स्टेटिक सर्विलांस की 180-180 टीमें इस क्षेत्र निगरानी कर रही हैं। प्रदेश में करीब छह लाख के लाइसेंसी असलहे जमा कराये गए ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:22 AM (IST)
        

एटा में जमीन को लेकर फायरिंग, फसल फूंकी

Firing in Eta for 25 bigha land

लखनऊ। एटा जिले के एक गांव में पच्चीस बीघा जमीन को लेकर बीता रात संघर्ष में पांच जख्मी हो गए। कब्जा करने पहुंचे लोगों और ग्रामीणों के बीच जबर्दस्त फायरिंग हुई। संघर्ष में सरकारी गनर और दूसरे पक्ष के चार लोग घायल हुए हैं, इनमें से तीन को गोलियां लगी हैं। आरोपियों ने विवादित जमीन पर खड़ी गेहूं की फसल भी जला डाली। घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने हाईवे पर तीन घंटे तक जाम लगाया। घटनाक्रम के अनुसार एटा-अलीगढ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:17 AM (IST)
        

आमने-सामने : वेलकम मोदी पर छात्रसंघ दो फाड़

Welcome modi create clash in student union

लखनऊ। भाजपा के प्रधानमंत्री पद प्रत्याशी नरेंद्र मोदी 24 अप्रैल को नामाकन करने बनारस पहुंचेंगे। वह हेलीकॉप्टर से बीएचयू में मालवीय जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद हेलीकॉप्टर से काशी विद्यापीठ मैदान में उतरेंगे। बस यहीं पेंच फंस गया है, मोदी के वेलकम को लेकर विद्यापीठ छात्रसंघ में दो फाड़ हो गया है। छात्रसंघ अध्यक्ष महेश सिंह उर्फ मोनू एक ओर जहा स्वागत की तैयारी में लगे हैं वहीं छात्रसंघ महामंत्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:01 AM (IST)
        

आजमगढ़ में सभा के पहले चोट खा गए मुलायम

Mulayam singh injured

लखनऊ। आजमगढ़ के आइटीआइ परिसर में आयोजित सभा में मंच पर पहुंचने से पहले सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव घायल हो गए। हुआ यह कि जैसे ही मुलायम सिंह की कार सभा मंच के पास पहुंची, उत्साहित कार्यकर्ता उनकी कार के पास पहुंचकर नारेबाजी करने लगे। सुरक्षा कर्मियों ने कार्यकर्ताओं को वहा से हटाने का प्रयास किया कि एक सुरक्षा कर्मी का पैर पूर्व सीएम के पैर पर पड़ गया और इससे मुलायम सिंह के बाएं पैर के अंगूठे का ना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:50 AM (IST)
        

मुख्तार अंसारी ने जेल से दाखिल किया पर्चा

Mukhtar ansari filled nomination from jail

लखनऊ। आगरा स्थित केंद्रीय कारागार में बंद मुख्तार (मुख्तार) अंसारी ने आज घोसी लोकसभा सीट से पर्चा दाखिल किया। वह कौमी एकता दल से प्रत्याशी हैं। प्रस्तावक के जरिए नामांकन के बाद अंसारी ने जेल में वरिष्ठ अधीक्षक के समक्ष शपथ प्रपत्र की प्रकिया पूरी की। अंसारी केंद्रीय कारागार में 23 जून 2010 से बंद हैं, वह इस समय मऊ सदर से विधायक हैं। विधानसभा चुनाव भी उन्होंने जेल से ही लड़ा था। अंसारी ने नामांकन न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:26 PM (IST)
        

आप ने खटखटाया चुनाव आयोग का दरवाजा

APP in election commission

लखनऊ। भाजपा विधायक ज्योत्सना श्रीवास्तव के भाषण को आम आदमी पार्टी के नेताओं ने गंभीरता से लेते हुए निर्वाचन आयोग का दरवाजा खटखटाया है और शिकायत करते हुए कार्रवाई की माग की है। आप नेता मनीष सिसौदिया व प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि वाराणसी के कैंट क्षेत्र से भाजपा विधायक ज्योत्सना श्रीवास्तव ने सार्वजनिक रूप से भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि वे आप कार्यकर्ताओं को घरों में जाने की इजाजत न दें, इसके लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:08 PM (IST)
        

यूपी में बढ़ा ट्रेन लूट और डकैती का ग्राफ

Train loot and dacoiti in UP

लखनऊ। यूपी के अंदर ट्रेनों में लूट और डकैती का ग्राफ पिछले एक माह से अचानक बढ़ गया है। जहां दो से तीन साल में कही एक बार सुनने में आता था कि किसी ट्रेन में डकैती पड़ी है, वहीं एक माह के भीतर दो प्रमुख ट्रेनों में डकैती ने गाड़ियों में चलने वाले एस्कोर्ट की पोल खोल दी है। अब यात्रियों की सुरक्षा सवालों के घेरे में है। इस बार जीआरपी के बजाय इस बार रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स की वर्दी में दाग लगा हैं। 22 अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:51 PM (IST)
        

अमित शाह ने यूपीए सरकार की बखिया उधेड़ी

Amit shah targets UPA government

लखनऊ। भाजपा महासचिव अमित शाह के तरकस के तीर हर ओर चले। सबसे पहले यूपीए सरकार की बखिया उधेड़ी। उसे आजादी के बाद से सबसे भ्रष्टतम सरकार बताया। फिर कांग्रेस, सपा, बसपा और रालोद पर एक-एक कर निशाने साधे। कहा कि देश में परिवर्तन की लहर है और इसलिए मोदी का प्रधानमंत्री बनना जरूरी हो गया है। अमित शाह मंगलवार को हाथरस में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा कर रहे थे। उन्होंने यूपीए सरकार को आड़े हाथ लेते हु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:44 PM (IST)
        

सपा प्रत्याशी पर अभियंता को धमकाने का मुकदमा

FIR against SP candidate

लखनऊ। कुशीनगर में सपा प्रत्याशी राधेश्याम सिंह पर अधिशासी अभियंता विद्युत पडरौना राममूरत को धमकाने और अपशब्द का प्रयोग करने के मामले में हरिजन उत्पीडन सहित अन्य मामलों में पडरौना कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। अफजाल अंसारी पर मुकदमा आचार संहिता का उल्लंघन करने पर मऊ पुलिस ने कौमी एकता दल नेता अफजाल अंसारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। गत दिवस एक सभा में उन्होंने सपा प्रत्याशी के व्यक्तिग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 05:56 PM (IST)
        

आसाराम का सेहत खराबी का दांव फेल

Excuses of asaram are false

लखनऊ। दुराचार के आरोपसे निकलने को आसाराम का हाथ-पैर मारना भारी पड़ रहा है। सच की ताकत ने उनके सेहत खराबी के दांव की हवा निकाल दी। कोर्ट में दर्द और बेहोशी का नाटक कर पीड़िता और दिल्ली पुलिस की एसआइ के बयान रोकने की उनकी पोल खुल गई। आसाराम ने जिस अस्पताल से उपचार की डिमांड की थी वहां के चिकित्सकों ने उनको स्वस्थ बताकर भर्ती करने से इन्कार कर दिया। इस पर कोर्ट ने आसाराम को जेल भेज दिया और बयान के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 05:19 PM (IST)
        

मुजफ्फरनगर के बहावड़ी दंगे में आठ के कुर्की वारंट

Eight accuse of Mujaffarnagar roit of Faguna

लखनऊ। सुप्रीम कोर्ट के सख्त रुख के चलते एसआईटी ने भी दंगा आरोपियों के खिलाफ जांच और कानूनी प्रक्रिया तेज कर दी है। बहावड़ी दंगे में फरार आठ आरोपियों के खिलाफ एसआइटी ने सीजेएम कोर्ट से कुर्की वारंट मांगे हैं। मुजफ्फरनगर में फुगाना क्षेत्र के गांव बहावड़ी में आठ सितंबर को मकानों में आगजनी और लूटपाट के आठ आरोपी फरार हैं। दबिश देने जाती पुलिस को जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ता है। आइजी आलोक शर्मा ने सो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 05:11 PM (IST)
        

मुजफ्फरनगर दंगे में तिहरे हत्याकांड के आरोपियों को जेल भेजा

Accused of tripple murder jailled

लखनऊ। मुजफ्फरनगर की भोपा पुलिस ने जौली गंगनहर पर सांप्रदायिक दंगे में तिहरे हत्याकांड के पांच आरोपियों को जेल भेज दिया। बाकी की गिरफ्तारी को धर-पकड़ अभियान चल रहा है। सात सितंबर को नगला मंदौड़ महापंचायत से ट्रैक्टर-ट्रालियों से लौटते समय जौली गंग नहर पर हुए हुए दंगे में कस्बा भोकरहेड़ी निवासी सोहनवीर सिंह की हत्या में विशेष जांच प्रकोष्ठ के विवेचक संपूर्णानंद तिवारी ने गांव नगला बुजुर्ग के नजर मौहम्म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 05:08 PM (IST)
        

मुलायम ने की यूपी को गुजरात से बेहतर बताने की कोशिश

Mulayam says UP is better than Gujrat

लखनऊ। आजमगढ़ में समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि गुजरात में किसान आत्महत्या कर रहे हैं। वहा पानी का गंभीर संकट हैं। आजमगढ़ संसदीय सीट से पर्चा दाखिल करने के बाद जनसभा में मुलायम ने मोदी को झूठा बताया। उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धि्यां गिनाईं। उनकी तरफ से यह साबित करने की पूरी कोशिश की गई कि प्रदेश सरकार ने सबसे ज्यादा काम किया। उसने जनता ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 04:12 PM (IST)
        

कलराज ने देवरिया और योगी ने गोरखपुर से किया नामाकन

Kalraj Mishra Filed Nomination From Deoria

लखनऊ। देवरिया लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कलराज मिश्र, गोरखपुर सदर संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी योगी आदित्यनाथ और कुशीनगर संसदीय क्षेत्र से काग्रेस प्रत्याशी गृहराज्यमंत्री आरपीएन सिंह ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर आज अपना नामाकन पत्र दाखिल किया। कलराज मिश्र ने आज दिन में 12 बजे कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपना नामाकन दाखिल किया। इस दौरान उनका जमकर विरोध कर रहे भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:36 PM (IST)
        
(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Lucknow, India Wednesday 23 04 2014

38°c