Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखनऊ

प्रधानमंत्री से मुलाकात में यूपी की बाढ़ पर चर्चा

UP governer meet PM

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की। उत्तर प्रदेश का पदभार ग्रहण करने के बाद प्रधानमंत्री से राज्यपाल की यह पहली शिष्टाचार भेंट है। मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री से राज्यपाल ने उत्तर प्रदेश में आई बाढ़ और अन्य विषयों पर विस्तार से चर्चा की। प्रधानमंत्री से उन्होंने युद्ध स्मारक में परमवीर चक्त्र से सम्मानित 21 लोगों के भि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 03:36 PM (IST)
        

जौनपुर की आबादी में ठिकाना तलाश रहे अजगर

Python in Jaunpur

लखनऊ। जौनपुर में की आबादी में अजगरों को अपने घर की तलाश है। वह आबादी की ओर तेजी से रुख कर रहे हैं। प्रकृति में नित हो रहे परिवर्तन, प्रदूषण व मानव के अतिक्त्रमण ने अजगरों की दिनचर्या को प्रभावित किया है। इसके चलते नदियों के किनारे तराई इलाकों में रहने वाले अजगर ठौर बदलने को मजबूर हैं। जैव विविधता बरकरार रखने वाले इन प्राकृतिक धरोहर का अस्तित्व संकट में है। जिले के सई और गोमती नदी के तटीय क्षेत्रों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 01:15 PM (IST)
        

सीतापुर में मासूम की धारदार हथियार से चीरकर हत्या

Child killed mercylessly

लखनऊ। सीतापुर जिले के हरगांव थाना क्षेत्र में दरिंदों ने एक 12 वर्षीय मासूम की धारदार हथियार से चीरकर निर्मम हत्या कर दी गई है। दरिंदो ने न सिर्फ मासूम की हत्या की, बल्कि उसके शव को सिर से लेकर पैरों तक बुरी तरह चीरकर रख दिया है। हत्या करने के बाद शव को खेत में ठिकाने लगा दिया। सुबह मासूम के गायब मिलने पर परिजनों और ग्रामीणों ने उसकी तलाश शुरू की। काफी देर की मशक्कत के बाद शव मिलने पर हड़कंप मच गया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 01:08 PM (IST)
        

दलित महिलाओं ने शोषण के खिलाफ आवाज बुलंद की

Dalit women shouted against exploitation

लखनऊ। दलित महिलाओं को शोषण से बचाने, उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने और महिला शक्ति के रूप में उभारने के लिए सखी केंद्र के तत्वावधान में कानपुर में दो दिनी दलित महिला सम्मेलन चल रहा है। इसमें दलित महिला लीडर्स ने अपनी बात रखी और उस पर चर्चा की। सखी केंद्र की महामंत्री नीलम चतुर्वेदी ने कहा कि दो साल में महिला हिंसा के करीब 35 हजार मामलों में दलित महिलाओं संग शोषण की शिकायतें ज्यादा हैं। इसलिए ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 01:04 PM (IST)
        

एटा में अनशन पर बैठी एक महिला की बेअसर गुहार

Hunger stike for land  self honer

लखनऊ। दबंगों की छेड़छाड़ और धमकी से तंग आकर एटा जिले के गाव कसेला की एक महिला मासूम बच्चों और परिवार के साथ में अनशन पर बैठी है। जिला कलक्ट्रेट पर अनशन करते उसे पाच दिन बीत गए हैं। उसका स्वस्थ्य बिगड़ने लगा है। उसने बताया कि गाव के दबंग उसके साथ छेड़छाड़ करते हैं और उसकी जमीन हथियाने का प्रयास करते हैं। एक सप्ताह पूर्व घर में घुसकर दुराचार की कोशिश की थी। शिकायत करने पर पुलिस ने मामले को नजरअंदाज कर दि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 12:51 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री ने मुकद्दस सफर के लिए विदा किए हजयात्री

Hazyatra moved ahead with cM signal

लखनऊ। मुकद्दस सफर पर लखनऊ से हज का पहला जत्था आज सुबह रवाना हो गया। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री आजम खां ने हरी झंडी दिखाकर हज हाउस से यात्रियों को विदा किया। सुबह 10:20 बजे पर पहली उड़ान निकलनी थी जो आधा घंटे विलंबित रही। यात्रियों की रवानगी का कार्यक्रम भी एक घंटे देर से शुरू हुआ। रात 8:30 बजे पर दूसरी उड़ान से करीब 700 यात्रियों को मदीना जाने का मौका मिलना है। लखनऊ स्थित हज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 12:40 PM (IST)
        

अभी खाली नहीं गोरखपुर-नरकटियागंज रूट

Gorakhpur-Narkatiaganj root is not clear

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल स्थित गोरखपुर-नरकटियागंज रूट के महाराजगंज जिले के घुघली रेलवे स्टेशन के आउटर पर ट्रैक से उतरे मालगाड़ी के छह डिब्बे हटा लिए गए हैं। तीन डिब्बे को हटाने के कार्य जारी है। अधिकारियों के अनुसार मौसम ठीक रहा तो शाम तक ट्रैक खाली हो जाएगा। उल्लेखनीय है कि कल यहा एक हादसे में मालगाड़ी से नौ डिब्बले पटरी से उतर गए थे। अधिकारियों का अनुमान था कि रूट चालू करने का काम कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:20 AM (IST)
        

केंद्र के पत्र से प्रदेश सरकार की बेचैनी

Letter to UP government for sugarcane issue

लखनऊ। गन्ना समस्या को लेकर केंद्र सरकार के पत्र ने अखिलेश सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। इस पत्र में केंद्र ने रंगराजन समिति की रिपोर्ट लागू करने के बारे में फैसला कर जल्दी जवाब मांगा है। केंद्रीय खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण विभाग के सचिव सुधीर कुमार ने राज्य सरकार को पत्र लिखकर गन्ना मूल्य व चीनी मिल में लिंकेज स्थापित करने के बारे में जानकारी चाही और चीनी मिल संचालकों की मुश्किलों का हवाला भी दिय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:51 AM (IST)
        

गाजीपुर में बैंक मैनेजर एवं कैशियर से पाच लाख की लूट

Five lacs loot from bank employee

लखनऊ। गाजीपुर के सैदपुर कोतवाली क्षेत्र के एकौंधी पुल मंगलवार की दोपहर यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की मकदूमपुर शाखा के प्रबंधक व कैशियर से मोटरसाइकिल सवार तीन बदमाशों ने असलहे से आतंकित कर पाच लाख रुपये लूट लिये। घटना के मद्देनजर सीमावर्ती मऊ जिले में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। सीमा सील कर कार्रवाई की जा रही है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 04:22 PM (IST)
        

काम की तेजी से दिखे राजमार्ग ठीक होने के दिन

Now Achchhee din for Kanpur-Lucknow highway

लखनऊ। लखनऊ-कानपुर राजमार्ग पर काम की तेजी से लगा कि दिसंबर तक उन्नाव बाईपास पर फ्लाइओवर का काम पूरा हो जाएगा। उल्लेखनीय है कि 1600 मीटर की इस पुल को 18 महीने में पूरा होना था। 48 महीने से बीत गए हैं। इतना ही नहीं इस सड़क पर और भी तमाम निर्माण कार्य शीघ्र पूरे होने की उम्मीद जगी है। कानपुर शहर के भीतर हाईवे पर बने 23 किलोमीटर के बाईपास के मुकाबले यह पंद्रहवा हिस्सा भी नहीं है। इस तरह फैजाबाद के पास ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 04:11 PM (IST)
        

मेरठ में हादसे में दो छात्रों की मौत पर बवाल

Baval after Meerut accident

लखनऊ। मेरठ की बिजली बंबा चौकी के पास बाइक सवार दो युवकों को ट्रक ने रौंद दिया। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। इससे आक्रोशित परिजनों व अन्य लोगों ने जाम लगाकर हंगामा शुरू कर दिया। कई वाहनों में तोडफ़ोड़ कर दी। जाम खुलवाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया तो लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। खरखौदा निवासी दुष्यंत और समीर जीआइसी में इंटर के छात्र थे। मंगलवार दोपहर लगभग सवा बजे एक बजे छुट्टी के बाद दोनों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 03:38 PM (IST)
        

ताज के मेहमान खाने को दीमक से खतरा

MehmanKhana of Tajmahal damage

लखनऊ। दुनिया को दीवाना बनाने वाले आगरा के ताजमहल के सामने अब दीमक का खतरा खड़ा हो गया है। पहले से ही स्थायित्व के सवालों में घिरे स्मारक पर इस नए संकट ने अब भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग (एएसआइ) का पसीना छुड़ा दिया है। सैलानियों के बोझ और दीमक के कारण मेहमान खाने पर लगा लकड़ी का रैंप जर्जर हो गया है। जिसे एएसआइ पूरा बदल रही है। हालांकि अधिकारी अभी दीमक लगने की बात को स्वीकार नहीं कर रहे हैं। विश्व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 02:43 PM (IST)
        

उत्तर प्रदेश में बिजली संकट को लेकर बढ़ रहा गुस्सा

Power crisis in uttar pradesh

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था के लिए चुनौती बन रहे बिजली संकट को लेकर जनता सड़कों पर गुस्सा दिखा रही है। विद्युत उपकेंद्र भी उसकी जद में हैं। ऐसे उपकेंद्रों को घेरकर बिजली की मांग की गई है। इसके लिए प्रदेश भर में तरह-तरह के प्रदर्शन किए गए। आज अलीगढ़ में रायपुर स्टेशन के पास बरेली-अलीगढ़ ट्रैक पर छात्र छात्राओं ने ट्रेन रोकी। अतरौली में चार दिन से विरोध प्रदर्शन चल रहा है। बस्ती जिले में बभ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:09 PM (IST)
        

प्रतापगढ़ में वकील के मुंशी की गोली मारकर हत्या

Munshi of vakil killed

लखनऊ। प्रतापगढ़ के पंट्टी कोतवाली क्षेत्र के रायपुर पठान गाव में बीती रात वकील के मुंशी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उक्त गाव का गुलाम मोहम्मद (55) मुंशी का काम करता था। बीती रात वह रोज की तरह घर के बाहर सो रहा था। आधी रात को बाइक से आए दो हमलावरों ने उसकी गोली मार कर हत्या कर दी। अभी तक पुलिस इसे रंजिशन हत्या का मामला मान रही है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 12:41 PM (IST)
        

बदायूं काड की कब्रों के पास मिला युवक का शव

Dead body near Grave of Badaun kand

लखनऊ। बदायूं के अटैना गंगा घाट पर कल स्नान करते समय डूबे उसावा के युवक दीपक का शव चौबीस घटे बाद कटरा काड की मृतक किशोरियों की कब्रों के पास मिला। गोताखोर और फ्लड पीएसी के जवानों की कड़ी मशक्कत के बाद लाश मिल सकी। शव मिलने के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 11:51 AM (IST)
        

उपचुनाव के लिए भाजपा, कांग्रेस और सपा का मैदान तैयार

BJP candidate will final today

लखनऊ। पहले समाजवादी पार्टी फिर कांग्रेस और अब भाजपा ने लंबी खींचतान के बाद उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। बता दें नामांकन की अंतिम तिथि 27 अगस्त है। लखनऊ पूर्व गोपाल टंडन, बिजनौर हेमेंद्र पाल सिंह, सहारनपुर राजीव गुम्बर, ठाकुरद्वारा राजपाल चौहान, नोएडा विमला बाथम, निघासन रामकुमार वर्मा, हमीरपुर जगदीश व्यास, चरखारी गीता सिंह, सिराथू संतोष पटेल, बल्हा अक्षयवर लाल ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 11:08 AM (IST)
        

चित्रकूट में पहले व्यवस्था हो जाती तो नहीं मचती भगदड़

Stampede in Chitrakoot

लखनऊ। धर्मनगरी चित्रकूट में भगदड़ मचने के पीछे प्रशासन की घोर लापरवाही समने आई। प्रशासन ने इतने बड़े मेले के लिए अलग से कोई खास इंतजाम किए। यहां भगदड़ में दस श्रद्धालुओं की मौत के बाद ऐसा लगा जैसे मध्य प्रदेश प्रशासन नींद से जाग गया हो। घटनास्थल पर दर्जन भर से अधिक पुलिस कर्मियों ने लाठी की बैरिकैडिंग बनाकर श्रद्धालुओं को परिक्रमा मार्ग पर आगे बढ़ाया। देशभर से आए लाखों श्रद्धालुओं ने मंदाकिनी में डुब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 10:42 AM (IST)
        

अलीगढ़ में मिनी ट्रक भिड़े, जिंदा जल गए दोनों चालक

Accident  fire killed two

लखनऊ। अलीगढ महानगर से सटे मडराक थाना क्षेत्र के पडिय़ावली गाव के पास दर्दनाक हादसे में मिनी ट्रक के दोनों चालक जिंदा जल गए। आमने-सामने से टक्कर होने के बाद दोनों वाहनों में आग लग गई और चालकों को भागने का मौका नहीं मिला। परिचालक जरूर कूदकर अपनी जान बचाने में कामयाब रहे। मंगलवार की सुबह पाच बजे हुई घटना की सूचना मडराक एसओ फोर्स के साथ दौड़ गए। आनन-फानन में मिनी ट्रकों में फंसे ड्राइवरों के शवों को बम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 09:58 AM (IST)
        

परिजनों से मिलना चाह रहा ज्योति हत्याकांड का आरोपी पीयूष

Jyoti murder csae

लखनऊ। कानपुर के ज्योति हत्याकांड को एक माह बीते लेकिन आरोपी पीयूष श्यामदासानी से मिलने आज तक परिजन नहीं पहुंचे। यदा कदा दोस्त जाते हैं जिनसे वह रो-रोकर घर वालों से मिलने आने की बात करता है। अन्य आरोपियों के परिजन और रिश्तेदार लगातार मिलने जेल पहुंच रहे हैं। जेल सूत्रों के मुताबिक पीयूष साथी बंदियों से ही रोकर अपने दर्द बांटता है। दोस्तों के पहुंचने पर उन्हें देखते ही रो पड़ता है और परिजनों से मिलन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 09:48 AM (IST)
        

मुलायम के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करने की अर्जी खारिज

Application rejected

लखनऊ। वर्ष 1990 में अयोध्या में हिंदू कारसेवकों एवं प्रदर्शनकारियों पर पुलिस द्वारा गोलियां चलवाकर हत्या करने एवं षड्यंत्र रचने के मामले में आरोपी पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करने की मांग वाली अर्जी को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) सुनील कुमार यादव ने क्षेत्राधिकार के अभाव में खारिज कर दी। अदालत ने कहा कि किसी भी अपराध की जांच व विचारण ऐसे न्यायालय द्वारा किया ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 09:02 PM (IST)
        
(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें