1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखनऊ

जयापुर की महिलाओं ने पीएम मोदी के चित्र पर राखी बांधी

Women Of Jayapur Tied Rakhi To Picture Of PM Modi

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के गांव जयापुर में भी रक्षाबंधन उल्लास से मनाया जा रहा है। यहां पर आज महिलाओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चित्र को राखी बांधकर पर्व मनाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के जयापुर गांव को गोद लिया है। पीएम की नजर इनायत होते ही गांव का काया कल्प हो गया है। गांव काफी तरक्की कर रहा है। इस गांव की महिलाओं ने आज प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 05:43 PM (IST)
        

राखी बंधवाने इटावा पहुंचे अखिलेश, मुलायम व शिवपाल यादव

Akhilesh, Mulayam And Shivpal Reached Etwah On Raksha Bandhan

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव के साथ उनके पुत्र उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव रक्षाबंधन के पर्व पर अपने गृह जनपद इटावा में हैं। इनके साथ ही कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव रक्षाबंधन का पर्व अपने गांव सैफई में मनाएंगे। मुलायम सिंह यादव के साथ शिवपाल यादव तथा अखिलेश यादव इटावा की फ्रेंड्स कालोनी भी गये। यहां पर मुलायम सिंह यादव की बहन तथा अखिलेश यादव की बुआ रहती हैं। सपा सु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 05:04 PM (IST)
        

मेरठ जेल में राखी बांधने गईं बहनों पर लाठीचार्ज

Cane Charge On Women Outside Meerut Jail

लखनऊ। बहन तथा भाई के पर्व रक्षाबंधन पर आज मेरठ जेल में बंद अपने भाइयों को राखी बांधने गईं बहनों को लाठी तक खानी पड़ी। जेल में अव्यवस्था के कारण बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ पड़ी। स्थिति अनियंत्रित होती देख बंदी रक्षकों ने राखी बांधने आईं बहनों पर लाठी चार्ज कर दिया। मेरठ के जिला कारागार में रक्षा बंधन पर भाइयों की कलाई में राखी बांधने के लिए बहनों को लाठियां तक खानी पड़ी। महिलाओं की बड़ी संख्या होने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 04:38 PM (IST)
        

श्रावणी उपाकर्म के लिए लाखों ने लगाई डुबकी

Shravani Upakarm dip caused by the lacs

लखनऊ। श्रावणी उपाकर्म के अवसर पर शनिवार को विद्वत समाज गोरखनाथ मंदिर पहुंचा और वहां पर मुंडन कराने के बाद स्नान किया। सभी लोगों ने नया जरेऊ धारण क र सूर्य और पितरों को जल अर्पित करते हुए सप्तऋषियों और रक्षा सूत्र का पूजन कार्य संपन्न किया। श्रावणी उपाकर्म के बाद सभी लोग यज्ञमानों के घर रक्षा सूत्र बांधने के लिए निकल पडे। इसके अलावा पूरे प्रदेश में इस पर्व को मनाने के लिए सैकड़ों लोगों ने गंगा, यमु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:32 PM (IST)
        

बहराइच में तेंदुए के हमले से युवक गंभीर घायल

Leopard attack in Bahraich man critically injured

लखनऊ। बहराइच में तेदुए के हमले मे नवयुवक गंभीर रूप से घायल हो गया। कतर्नियाघाट वन्य जीव प्रभाग के मुर्तिहा रेंज के पुरैना अमृतपुर निवासी नकछेद पुत्र दिलबहार सुबह छह बजे शौंच के लिए गया था। तभी पास की झाड़ी मे बैठे तेदुआ ने हमला बोल दिया जिसमे नकछेद गम्भीर रूप से घायल हो गया । घटना की सूचना पाकर रेंजर मुर्तिहा पी एन राय, वनदरोगा खडग बहादुर, अंगद राय आनन्द पाल गांव पहुंचे और घायल युवक को अस्पताल मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:26 PM (IST)
        

रक्षा बंधन पर सड़क दुर्घटनाओं में 11 की मौत

11 killed in road accidents on Raksha Bandhan

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में रक्षा बंधन पर हुई सड़क दुर्घटनाओं में दोपहर तक ग्यारह लोगों की मौत हो गई। जबकि दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। बस्ती में खड़ी बस में डीसीएम ने पीछे से टक्कर मार दी। जिसमें खराब बस सही कर रहे तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई। आरोपी डीसीएम सवार मौके से फरार हो गया। आजमगढ़ में बस की टक्कर से साइकिल सवार दम्पति की मौत हो गई। पति पत्नी रक्षा बंधन मनाने अपनी बहन के घर जा रहे थे। फ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:21 PM (IST)
        

आज लक्ष्मी बाई व लक्ष्मण पुरस्कारों से सम्मानित होंगे यूपी के खिलाड़ी

Today will be the UP's player awards Laxmi Bai and Laxman

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज खेल दिवस के मौके पर प्रदेश के खिलाडिय़ों को सम्मानित करेंगे। इन खिलाडिय़ों को रानी लक्ष्मी बाई और लक्ष्मण पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। आज हॉकी के महान जादूगर ध्यानचंद की जयंती है। इस दिन को खेल दिवस के रूप में मानया जाता है। इस मौके पर सीएम अखिलेश यादव यूपी के सात महिला और चौदह पुरुष खिलाडिय़ों को सम्मानित करेंगे। इस कार्यक्रम का आयोजन सीएम के पांच के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:13 PM (IST)
        

प्रतापगढ़ में आबकारी इंस्पेक्टर ने पूर्व बीडीसी को मारी गोली

excise inspector shot former BDC in Pratapgarh

लखनऊ। प्रतापगढ़ के देवसरा थाना क्षेत्र के सारडीह में आबकारी इंस्पेक्टर ने पूर्व बीडीसी सदस्य को गोली मार दी। जिससे बीडीसी सदस्य की मौके पर ही मौत हो गई। आबकारी इंस्पेक्टर वर्तमान में वाराणसी में तैनात बताया जाता है। प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार गांव निवासी जंगबहादुर आबकारी विभाग में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात है उनकी तैनाती वाराणसी में है। आज सुबह वह गांव पहुंचे और प्रधानी चुनाव की लड़ाई में गांव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:00 PM (IST)
        

लखनऊ में सीवर सफाई कर रहे सगे भाइयों की दम घुटने से मौत

brothers died of asphyxiation in lucknow of Sewer cleaning

लखनऊ। लखनऊ के चिनहट में सीवर साफ करने उतरे दो सगे भाइयों की दम घुटने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि पहले एक भाई सफाई के लिए सीवर में उतरा था। इस दौरान जहरीली गैस की चपेट में आने से उसका दम घुटने लगा। उसे बचाने के लिए दूसरा भी सीवर में उतर गया। दोनों गैस की चपेट में आ गए और दम घुटने से मौत हो गई। चिनहट के कमता चौराहे के पास झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले अफसर अली , साबिर और सरफराज तीनों सगे भाई हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 11:13 AM (IST)
        

आरपीएफ ने महिला को बच्ची समेत ट्रेन से फेंका

Mother and child fell down from moving train by RPF beating

लखनऊ। बाराबंकी में लोकमान्य तिलक सुपर फास्ट एक्सप्रेस में अवैध वसूली के लिए आरपीएफ जवानों की मारपीट से एक महिला बेटी समेत चलती ट्रेन से गिर गई। यात्रियों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोका। गंभीर हालत में महिला और बच्ची को लखनऊ ट्रामा सेंटर भेजा गया। बलरामपुर के थाना क्षेत्र सादुल्लानगर ग्राम कुमाफातिमा जोत के निवासी जुबेर पत्नी शकीला बानो (30) व तीन वर्षीय बेटी शिफा के साथ मुबंई से लोकमान्य तिलक सुपर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 10:46 AM (IST)
        

मेरठ सदर बाजार में युगल ट्रेन से कटा

Loving pair died in train accident in meerut

लखनऊ। मेरठ सदर बाजार क्षेत्र के शिवाजी लाइन क्वार्टर और गोल्फ कोर्स के बीच पटरी पर बैठी युवती और युवक पर पैसेंजर ट्रेन चढ़ गई है। युवक की जेब से मिले पहचान पत्र से उसकी शिनाख्त हो गई है, जबकि युवती की पहचान की जा रही है। अभी तक जांच में पुलिस दोनों को प्रेमी युगल मान रही है। मेरठ के फाजलपुर गांव निवासी सोनू साइकिल से अपने घर लौट रहा था। हादसे के दौरान उसकी नजर रेलवे पटरी पड़ी। उस समय शिवाजी लाइन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:56 AM (IST)
        

उन्नाव में गार्ड व ड्राइवर को गोली मार पांच किलो सोना लूटा

Shoot the guard and driver in unnao five kg gold looted

लखनऊ। आज देर रात उन्नाव में सोहरामऊ थाना क्षेत्र के बजेहरा गांव के पास बदमाशों ने वैन चालक व गार्ड को गोली मारकर पांच किलो सोना लूट लिया। करीब आधा दर्जन की संख्या में बोलेरो से आए बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। रात में घटना होने से किसी को पता नहीं चल सका। चालक और गार्ड को बदमाश वहीं घटनास्थल पर फेंक कर फरार हो गए। सुबह जानकारी होने पर जब दोनो को अस्पताल पहुंचाया तब तक चालक ने दम तोड़ दिया। जबक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:35 AM (IST)
        

लोकायुक्त विधेयक को इलाहाबाद हाईकोर्ट में चुनौती

Lokayukt bill challenged in high court

लखनऊ। लोकायुक्त की चयन प्रक्रिया में संशोधन कर मुख्य न्यायाधीश की भूमिका समाप्त किए जाने को इलाहाबाद हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है। इसमें तर्क दिया गया कि सरकार द्वारा पारित विधेयक न्यायपालिका की स्वतंत्रता के विपरीत है। इस आशय की अर्जी हाईकोर्ट में याची अनूप बरनवाल ने दाखिल की है। अर्जी में विधेयक की पत्रावली तलब कर इसे रद करने तथा याचिका के लम्बित रहने के दौरान उस पर रोक लगाने की मांग की गई है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:35 AM (IST)
        

गीता प्रेस में छपाई बंद, कर्मचारी और प्रबंधन आमने-सामने

printing stop in Gita Press , staff and management face to face

गोरखपुर (संजय मिश्र)। दुनिया को धर्म और अध्यात्म की रोशनी दिखाने वाला गीता प्रेस संकट में है। कारण है वेतन वृद्धि और सहायक प्रबंधक के साथ अभद्रता करने वाले 17 कर्मचारियों की वापसी की मांग को लेकर जारी कर्मचारी हड़ताल जिसका अंत नहीं दिख रहा और जिसके कारण आठ अगस्त से छपाई बंद है। गीता प्रेस का जो परिसर सद्भाव और सहकार के लिए जाना जाता था, आज वहां अशांति है। धर्म और अध्यात्म में रुचि रखने वाले चिंतित... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 08:45 AM (IST)
        

लखनऊ में मर्दानी ने शोहदे को जमकर पीटा, पुलिस के हवाले कर दिया

Mardani Of Lucknow Taught Lesson To Lofar

लखनऊ। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक मर्दानी ने रक्षाबंधन से पहले शोहदे को ऐसा सबक सिखाया तो उसको जीवन भर याद रहेगा। मर्दानी ने घर के पास रहने वाले एक शोहदे की छेड़छाड़ से परेशान होकर उसको मोहल्ले के लोगों के सामने गिरा-गिरा कर पीटा। लखनऊ के मडिय़ांव क्षेत्र में एक बहादुर युवती ने शोहदे को दौड़ाकर पकड़ा और मोहल्लेवालों के सामने जमकर पीटा। इसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया। युवती ने बताया कि वह प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 08:03 AM (IST)
        

बाराबंकी में बस यात्री से विवाद के बाद तोड़फ़ोड़ और आगजनी

Sabotage and arson in Barabanki ofter dispute of bus passengers

लखनऊ। प्राइवेट बस चालक और यात्री के बीच हुए मामूली विवाद के चलते आज बाराबंकी के सिद्धौर कस्बे में घंटों उपद्रव हुआ। चूंकि मामला दो समुदायों से जुड़ा था इसलिए मौके पर एहतियातन पीएसी तैनात कर दी गई है। झड़प में एक समुदाय के व्यक्ति की बुरी तरह पिटाई कर दी गई जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उपद्रव के दौरान एक पक्ष ने प्राइवेट बस क्षतिग्रस्त कर दी। देर रात एक छप्पर व एक गुमटी में भी आग लग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:54 AM (IST)
        

सीसी टीवी फुटेज प्रकरण बाबा दरबार से दो पुजारी स्थानांतरित

Two paid devotee of Kashi vishwanath transfered

लखनऊ। श्रीकाशी विश्वनाथ दरबार में तैनात दो पुजारियों का मंदिर प्रशासन ने आज अपने अधीनस्थ अन्य देवालयों में स्थानांतरण कर दिया। मुख्य कार्यपालक अधिकारी अजय अवस्थी की ओर से शाम को इस संबंध में आदेश जारी किया गया। इसमें प्रमुख पुजारियों में एक पं. श्रीकांत मिश्र को सकलडीहा के महाकालेश्वर महादेव मंदिर और पं. नीरज पांडेय को रेड जोन स्थित ब्रह्मेश्वर मंदिर में तबादला किया गया है। स्थानांतरण को सीसी टीव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:02 AM (IST)
        

रक्षाबंधनः किडनी देकर बहन ने बचाई बीमार भाई की जान

Sister saved her brother, s life

लखनऊ। भाई बहन के पवित्र रिश्ते को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। प्रतापगढ़ के आशापुर अठगवां की रेखा पत्नी बृजेश का मायका अंबेडकर नगर मालीपुर में अमर बहादुर यहां है। रेखा के दो भाई थे। पिता अमर बहादुर व छोटे विनय की मौत हो चुकी है। ऐसे में बड़े भाई संजय की दोनों किडनी खराब हो गई थी। तमाम इलाज कराने के बाद थक हार घर पर मायूस बैठ गया। यह बात बहन रेखा को पता चली तो राखी की पूर्व संध्या पर भाई क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 11:57 PM (IST)
        

आगरा जिला जेल में प्रधान बंदी रक्षक की करंट से मौत

Bandi Rakshak died in Agra

लखनऊ। फर्रुखाबाद के रूदायन निवासी 57 वर्षीय महेश चंद्र, आगरा जिला जेल परिसर स्थित आवास में साथी बंदी रक्षक मुन्नालाल दुबे के साथ रहते थे। दो साल पूर्व कानपुर देहात जेल से स्थानांतरित होकर आगरा आए थे। रात करीब सवा नौ बजे वह जेल से घर लौटे। दस मिनट बाद साथी बंदी रक्षक मुन्नालाल दुबे वहां आए तो महेश चंद्र को किचन में पड़ा देखा। एक अन्य बंदी रक्षक के साथ उनको लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने मृ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 11:50 PM (IST)
        

असली हीरोः पत्नी की याद में ताजमहल बनवा रहे फैजुल कादरी

New Tajmahal is Love story of Faizal Kadri

लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सामने मोहब्बत का जिक्र छिड़ा तो वह भी उसमें शरीक हो गए। कहा कि 'हर इंसान को पत्नी से ज्यादा प्यार करना चाहिये। ' फिर कहा पत्नी की याद में बुलंदशहर में 'ताज ' बनवा रहे फैजुल कादरी की तमन्ना पूरी करने के लिए समाजवादी पार्टी उनकी मदद करेगी। मुख्यमंत्री आवास पर खेल, साहित्य, विज्ञान के प्रतिभाशाली जुटे थे। मुख्यमंत्री ने ७९ वर्षीय फैजुल कादरी का पत्नी प्रेम भी समझा। बु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 11:23 PM (IST)
        
(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Lucknow, India Saturday 29 08 2015

35°c
यह भी देखें