Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखनऊ

वाह री पुलिस, दसवीं के टॉपर को बनाया वाहन चोर

Police Booked Metorious Student In Vechile Theft

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की पुलिस अपनी अजब-गजब कार्यशैली के कारण अक्सर चर्चा में रहती है। ताजा प्रकरण गाजियाबाद का है, जहां पुलिस ने असली अपराधी को बचाने के प्रयास में कक्षा दस के टॉपर को वाहन चोर बनाकर गिरफ्तार कर लिया। गाजियाबाद के निवाड़ी पुलिस ने अनजाने में गांव के वाहन चोर युवक के साथ स्कूटी ठीक कराने जा रहे छात्र को चोरी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। मोदीनगर पुलिस की पूछताछ में किस्सा उजागर हुआ। अ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:50 PM (IST)
        

राज्य एनसीसी कर्मी सैन्य अधिकारियों के खिलाफ

State NCC Officilals Are Against Army Officers

लखनऊ (राज्य ब्यूरो)। एनसीसी के राज्य कर्मियों ने सैन्य अधिकारियों पर कर्मचारियों का उत्पीड़न करने का आरोप लगाकर कल ंमोर्चा खोल दिया है। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के वरिष्ठ उपाध्यक्ष भूपेश अवस्थी ने बताया एनसीसी के तृतीय श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव और माध्यमिक शिक्षा विभाग को पत्र लिख सैन्य अधिकारियों के अधीनस्थ कार्य करने पर असमर्थता व्यक्त की है। राज्य ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:51 PM (IST)
        

ताज में दफन हैं चार 'मुमताज'

Four 'Mumtaaz' Are Buried In Tajmahal

लखनऊ। आगरा के ताजमहल का नाम आते ही मन में मुगल शहंशाह शाहजहां और उनकी बेगम मुमताज के प्रेम की प्रतीक खूबसूरत संगमरमरी इमारत की तस्वीर उभरती है। जहां शहंशाह और उनकी बेगम, एक-दूसरे के बगल में दफन हैं। हर रोज हजारों सैलानी ताज के दीदार को आते हैं, लेकिन शायद ही किसी को पता चलता हो कि ताज में तीन और 'मुमताज' भी दफन हैं। शाहजहां की तीन और बेगमों के भी खूबसूरत मकबरे बने हैं। मगर, यहां सैलानियों के कदम क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:29 PM (IST)
        

पत्नी को राज्यसभा भेजने से आजम की ना, मुलायम को कहा शुक्रिया

Wife Of Azam Khan Dr. Tanjim Is SP Rajyasabha Candidate

लखनऊ। नगर विकास मंत्री एवं समाजवादी पार्टी के फायरब्राड नेता आजम खा ने अपनी पत्नी को राज्यसभा का पद लेने से इन्कार कर दिया है। इसके साथ ही उन्होंने पत्नी तंजीन फातिमा को राज्यसभा का प्रत्याशी बनाये जाने पर सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह का शुक्रिया अदा किया। उधर रामपुर आजम खा की पत्नी डॉ. तंजीन फातिमा ने भी सपा मुखिया मुलायम सिंह का शुक्रिया अदा किया और कहा कि उनकी राज्यसभा सदस्य बनने की जरा भी रुचि नही... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:15 PM (IST)
        

प्रधानमंत्री मोदी अस्सी घाट पर चलाएंगे सफाई अभियान

PM Will Do Campange For Clean India On Assi Ghat Varanasi

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र बनारस में दो दिनी प्रवास के दूसरे दिन आठ नवंबर को स्वच्छता अभियान को धार देंगे। इसके लिए गंगा तट पर खुद सफाई अभियान चलाएंगे। हर एक की झिझक तोड़ने के लिए अस्सी घाट पर झाड़ू भी लगाएंगे। वाराणसी व पूर्वाचल के बुनकरों व हस्तशिल्पियों को ट्रेड फैसीलिटेशन सेंटर की सौगात भी दे जाएंगे, इसका बड़ा लालपुर में शिलान्यास करेंगे। इससे पहले दिन जयापुर जाकर सांसद आ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 11:46 AM (IST)
        

हाथरस में आयकर के छापे

Income Tax Raids On Haathras

लखनऊ। हाथरस के आधा दर्जन व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर आज सुबह से इनकम टैक्स के छापे पडे़ है। इन छापों को लेकर व्यापारियों में अफरातफरी मची हुई है। आगरा से आयी टीम ने खाते आदि देखना भी शुरू कर दिया है। फोर्स ने सभी के प्रवेश से ही आवागमन रोक लगा दी है। इन प्रतिष्ठानों के बाहर भीड़ लगी हुई है। छापे बीएच आयल मिल रोड, मोहनगंज समेत अन्य बाजारों के प्रतिष्ठानों पर पड़े है।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 11:38 AM (IST)
        

कुख्यात सलीम पतला 22 वर्ष बाद गिरफ्तार

Notorious Criminal Saleem Patla Arrested After 22 Years

लखनऊ। देश को हिलाकर रख देने वाले मेरठ के हाशिमपुरा दंगे के बाद पीएसी के कैंप पर बम फेंकने वाले मुख्य आरोपी सलीम पतला को 22 वर्ष बाद कल देर रात एटीएस ने मुजफ्फर नगर से गिरफ्तार किया। सलीम पतला का हाथ बिजनौर बम विस्फोट में भी होने की आशंका है। दो दशक से सलीम पतला के पीछे सिविल पुलिस के अलावा एसटीएफ और एटीएस की टीम लगी हुई थी। हाशिमपुरा दंगे के बाद सुरक्षा की दृष्टि से हापुड़ अड्डे के पास इमलियान के स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 11:30 AM (IST)
        

सपा संसदीय बोर्ड की बैठक आज, तय होंगे राज्यसभा प्रत्याशी

SP Meeting Today For Rajyasabha Candidates

लखनऊ। उत्तर प्रदेश से समाजवादी पार्टी के छह राज्यसभा प्रत्याशियों के नाम आज दिल्ली में तय होंगे। बैठक की अध्यक्षता सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव करेंगे। बैठक में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव शामिल नहीं होंगे। शिवपाल जापान के दौरे पर हैं जबकि अखिलेश यादव शाम को दिल्ली पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री लखनऊ में अपनी व्यस्तताओं के कारण इस बैठक इसमें शामिल नहीं होंगे। राज्यसभा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 11:13 AM (IST)
        

रन फॉर यूनिटी में उमड़ा उत्तर प्रदेश

Huge Gathering In Run For Unity

लखनऊ। लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 139वीं जयंती पर 'रन फॉर यूनिटी' में आज उत्तर प्रदेश के लोग उमड़ पड़े। राजधानी लखनऊ के साथ ही अन्य महानगरों में भाजपा कार्यकर्ता के साथ बड़ी संख्या में स्कूली बच्चों तथा अन्य नागरिकों ने इसमें जोर शोर से शिरकत की। लखनऊ में केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती के साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत बाजपेई, लखनऊ के महापौर तथा भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 10:02 AM (IST)
        

ईडी ने जब्त की जालसाज की संपत्ति

ED freeze assets to scame person

लखनऊ (राज्य ब्यूरो)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रेलवे को फर्जी चेक के जरिए 1.84 करोड़ रुपये का चूना लगाने वाले गोंडा जिले के छपिया थाना क्षेत्र के जमुनहा निवासी जालसाज राकेश कुमार मिश्र उर्फ लड्डू की 93.9 लाख रुपये की संपत्ति जब्त कर ली है। यह संपत्ति बस्ती और गोंडा जिले में है। जाली चेक के जरिए पूर्वोत्तर रेलवे को चूना लगाने वाले गिरोह में सक्रिय राकेश कुमार मिश्रा को पिछले साल सितंबर माह में सी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:05 AM (IST)
        

शिक्षक भर्ती में न्यूनतम अंक अर्हता को चुनौती

plia on highcourt to teacher appointment

लखनऊ। प्राथमिक विद्यालयों में 72 हजार से अधिक शिक्षकों की नियुक्ति में न्यूनतम अंक की अर्हता को लेकर अभ्यर्थियों ने इलाहाबाद हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। गुरुवार को इस मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने काउंसिलिंग जारी रखने का निर्देश दिया। हालांकि यह भी कहा कि नियुक्तियां दायर याचिका के अंतिम निर्णय के अधीन मानी जाएंगी। कोर्ट ने प्रदेश सरकार, एनसीटीई व अन्य विपक्षियों से याचिका पर जवाब मांगा है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:01 AM (IST)
        

राज्यमंत्री को सांसद से जान का खतरा

state minister s life danger to mp brijbhushan sharan

लखनऊ। गुरुवार को माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह ने कैसरगंज के भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर उनकी हत्या कराने की साजिश रचने का गंभीर आरोप लगाया है। साथ ही सांसद के संरक्षण में बालू खनन का कारोबार संचालित होने का दावा किया है। राज्यमंत्री ने कहा कि बीते 25 साल से सासद बृज भूषण शरण सिंह जिले में अवैध खनन करवा रहे हैं। आरोप लगाया कि वह खनन करने वालों से हर माह अच्छी रकम वसू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:00 AM (IST)
        

दुकान के खेल में फंसे चार एएमए, पांच पूर्व अध्यक्ष

four AMA and five president victim to scam

लखनऊ(राज्य ब्यूरो)। सरकार ने देवरिया जिला पंचायत की 61 दुकानों के आवंटन में भ्रष्टाचार के आरोपित चार अपर मुख्य अधिकारियों (एएमए) और पांच पूर्व जिला पंचायत अध्यक्षों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया है। मौजूदा जिला पंचायत अध्यक्ष को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। घोटाले की जांच गोरखपुर के मंडलायुक्त को सौंपी गयी है। यह कार्रवाई लोकायुक्त की नोटिस के बाद की गई है। लोकायुक्त संगठन में दाखिल श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:59 PM (IST)
        

चयनित राजकीय शिक्षकों को 23 दिसंबर तक नियुक्ति

Teacher appointment letter issue on 23 december

लखनऊ(राज्य ब्यूरो)। राजकीय विद्यालयों और राजकीय महिला इंटरमीडिएट कालेजों में 6645 पदों के लिए आवेदन की अंतिम तारीख गुरुवार को समाप्त हो गई। 3964 महिला व 2681 पुरुष शिक्षकों की भर्ती होगी। आवेदनों के आधार पर 28 नवंबर तक मेरिट तैयार कर ली जाएगी और 15 दिसंबर तक काउंसिलिंग प्रक्रिया पूरी करते हुए 23 दिसंबर तक नियुक्ति पत्र जारी कर दिए जाएंगे। माध्यमिक शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव सूर्य प्रताप सिंह ने क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:57 PM (IST)
        

एकता दौड़ में शामिल होंगे केंद्रीय मंत्री

run for unity attend central ministers

लखनऊ(राज्य ब्यूरो)। सरदार पटेल की जयंती पर शुक्रवार को आयोजित राष्ट्रीय एकता दौड़ में केंद्रीय सरकार के मंत्री भी जुटेंगे। लखनऊ में उमा भारती और देवरिया में कलराज मिश्र रहेंगे। भाजपा प्रवक्ता चंद्रमोहन ने बताया कि प्रात: सात से नौ बजे के मध्य में दौड़ आयोजित होगी। दौड़ कार्यक्रम को अराजनीतिक स्वरूप प्रदान किया जाएगा, लेकिन मुख्य आयोजक की भूमिका में भाजपाई ही रहेंगे। उन्होंने बताया लखनऊ में उमा भारती ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:54 PM (IST)
        

बीडीओ समेत कई अफसरों पर मनी लांड्रिंग का मुकदमा

money landring case on BDO and other officer

लखनऊ(राज्य ब्यूरो)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को मीरजापुर जिले में महात्मा गांधी ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के 4.45 करोड़ रुपये के घोटाले में खंड विकास अधिकारी समेत कई अफसरों पर धन शोधन निवारण अधिनियम (मनी लांड्रिंग)के तहत मुकदमा दर्ज किया है। ईडी जल्द इन अफसरों की संपत्तियों की छानबीन शुरू करेगा। आरोपों के घेरे में कुल 14 अधिकारी बताए गए हैं। ईडी के लखनऊ स्थित क्षेत्रीय कार्या... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:53 PM (IST)
        

कनपुरिया दिलों पर छा गए 'इंडिया वाले'

King khan

लखनऊ। यार बाज हम, जालसाज हम, इश्कबाज दिलवाले, कहते हैं हमको प्यार से 'इंडिया वाले'। फिल्म 'हैप्पी न्यू इयर' के इस गाने की तेज धुन के बीच किंग खान यानी शाहरुख ने अपनी टीम के साथ जैसे ही दर्शकों के बीच एंट्री की वह कनपुरियों के दिलों पर छा गए। भीड़ का आलम यह था कि हर कोई कानपुर में दैनिक जागरण द्वारा दिलाए गए इस यादगार पल को अपने मोबाइल और कैमरों में कैद करना चाहता था। कानपुर के रेवमोती और रेव थ्री म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:53 PM (IST)
        

क्योटो की तरह काशी के मंदिर, गलिया और नदी

Kashi is likest temple city of Japan

लखनऊ। क्योटो के उप महापौर के. ओगासावारा, छह सदस्यीय जापानी दल संग आज काशी पहुंचे। नदेसर स्थित होटल गेटवे में महापौर रामगोपाल मोहले ने उनका स्वागत किया। यहा अल्पाहार करने के बाद करीब 3.35 बजे वे दल संग काशी भ्रमण पर निकले। उत्साह से लबरेज उप महापौर ने कहा कि क्योटो व काशी में काफी समानता है। यहा के मंदिर, गलिया व गंगा नदी क्योटो शहर की तरह ही हैं। क्योटो शहर में भी कामोगावा नदी बहती है। वह भी मंदि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:47 PM (IST)
        

आजमगढ़ में नौकरी के लिए बेटों ने बाप को मार डाला

son murder his father to compansetion job in ajamgarh

लखनऊ। आजमगढ़ में नौकरी के लालच में बेटों ने लेखपाल पिता की हत्या कर दी। वह शुक्रवार को ही सेवानिवृत्त होने वाले थे। हालांकि पुलिसिया पड़ताल में मामला खुल गया और दोनों आरोपी पुत्र गिरफ्तार कर लिए गए। साथ ही अवैध बंदूक भी बरामद कर ली गई। मझौवा गांव निवासी हरदेव सोनकर सगड़ी तहसील में लेखपाल थे। शुक्रवार को ही उन्हें सेवानिवृत्त होना था। बुधवार रात खाना खाने के बाद वह सो गए। आधी रात में उन्हें गोली मा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:55 PM (IST)
        

लखनऊ में बाघ की दहशत: विशेषज्ञ मौजूदगी मानने को तैयार नहीं

No tiger in Lucknow

लखनऊ। दस दिन पहले लखनऊ में दाखिल हुआ बाघ अब धीरे-धीरे वन विभाग के लिए चुनौती बनता जा रहा है। माल के गांव में गुरुवार सुबह फिर अधखायी पड़िया मिलने और उसके ताजे पगचिह्न देखे जाने से ग्रामीणों में दहशत है। दूसरी तरफ गुरुवार को जांच करने पहुंचे विशेषज्ञ माने को तैयार नहीं हैं कि पगचिह्न बाघ के हैं। बीते चौबीस घंटों के दौरान बाघ ने अलग-अलग तरीकों से कई जगह अपनी उपस्थिति के संकेत दिए, लेकिन वन विभाग के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:31 PM (IST)
        
(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Lucknow, India Friday 31 10 2014

30°c
यह भी देखें