Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखनऊ

महिला चिकित्सक इरफाना ने जड़ा एएनएम विंदू को थप्पड़

लखनऊ। बलिया जिले के सियर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में महिला चिकित्सक इरफाना ने डयूटी के दौरान एएनएम विंदू लता को थप्पड़ जड़ दिया। इस घटना के बाद सभी स्टाफ एकजुट हो गए और काम करने से इन्कार कर दिया। इसके चलते टीकाकरण दिवस पर आई दर्जनों महिलाओं को अस्पताल से होना पड़ा वापस। इस घटना के बाद अस्पताल में तनाव है। फिलहाल अधिकारी मामले का शांतिपूर्ण हल निकालने पर अड़े हैं।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 03:53 PM (IST)
        

22 के बाद जनता परिवार की एका पर फैसला : मुलायम

लखनऊ। बिखरे जनता परिवार की एकजुटता में जुटे समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव का कहना है कि मौजूदा केंद्र सरकार के खिलाफ एक सशक्त विपक्ष बनाने का जो प्रयास है, उस पर अंतिम फैसला 22 दिसंबर के बाद लिया जाएगा। आज एक विवाह समारोह में मेरठ पहुंचे मुलायम सिंह यादव ने कहा कि 22 को हम सभी छह दल केंद्र सरकार की नीतियों, किसानों के साथ छलावे और काला धन पर जनता को दिग्भ्रमित किए जाने के विरोध में रा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 03:48 PM (IST)
        

गाजीपुर में सेतु निगम कर्मियों से भरी नाव गंगा में पलटी

लखनऊ। आज गाजीपुर के सैदपुर में गंगा नदी में एक बड़ा हादसा होने से बच गया। दरअसल, सैदपुर में गंगा नदी पर पुल बनाया जा रहा है। इस पुल के निर्माण में सेतु निगम कर्मचारी भी लगे हैं। आज दोपहर कर्मचारियों से भरी नाव सैदपुर के निकट गंगा में पलट गई। हालाकि इस घटना में किसी की जान नहीं गई। सभी सुरक्षित हैं। घटना स्थल पर भारी भीड़ जमा हो गई। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गई और आगे की कार्रवाई शुरू की। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 03:22 PM (IST)
        

कानपुर में शिक्षक की पिटाई से छात्र पहुंचा आइसीयू

लखनऊ। अंग्रेजी की कक्षा में गणित का काम करना कानपुर के एक छात्र को भारी पड़ गया। टोकने पर भी छात्र नहीं सुन सका तो आपे से बाहर हुए शिक्षक ने इस कदर पीटा कि उसे अस्पताल ले जाना पड़ गया। हालत बिगड़ते जाने पर छात्र को आइसीयू में भर्ती करना पड़ा। विवरण के मुताबिक कानपुर के हरदेव नगर निवासी रिटायर्ड फौजी नरेंद्र सविता का बेटा हरिकिशन (17) चित्र इंटर कालेज में 11वीं का छात्र है। नरेंद्र की पत्‍‌नी कुसमा के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 02:52 PM (IST)
        

गीता प्रेस का ताला खुला, कर्मचारियों की बर्खास्तगी वापस

लखनऊ। आज गोरखपुर एडीएम सिटी ने गीता प्रेस पहुंचकर आदोलनरत कर्मचारियों और ट्रस्टी से बातचीत करने के बाद गीता प्रेस में बंद ताला खोलवाया और बर्खास्त कर्मचारियों को बहाल कर दिया। उन्होंने 24 दिसंबर को उपश्रमायुक्त के साथ बैठक कर वेतन विसंगति के मामले का निस्तारण कराने का आश्वासन दिया है। उल्लेखनीय है कि वेतन विसंगति को लेकर आंदोलनरत गीताप्रेस कर्मचारियों से खफा प्रबंधन ने मंगलवार को तीन कर्मचारियों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 02:09 PM (IST)
        

पेशावर आतंकी हमले पर उत्तर प्रदेश के स्कूलों में आंसू

लखनऊ। पाकिस्तान के पेशावर में आर्मी पब्लिक स्कूल में कल फिदायीन हमले में बच्चों की मौत पर उत्तर प्रदेश के स्कूलों में आंसू हैं। उनकी आत्मा की शाति के लिए स्कूल-कालेजों में दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धाजलि अर्पित की गई। छात्र-छात्राओं ने कैंडिल मार्च निकालते हुए घटना की कड़ी निंदा की। आज प्रदेश के ज्यादातर स्कूलों में बच्चों ने श्रद्धांजलि सभाएं की। कुछ विद्यालयों में शोक सभाएं और आतंकवाद पर चर्चाएं ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 02:00 PM (IST)
        

पेशावर के स्कूल में आतंकी घटना की देवबंद में कड़ी निंदा

लखनऊ। पाकिस्तान के पेशावर स्थित आर्मी स्कूल में आतंकी हमले की सहारनपुर जिले देवबंद स्थित दारुल उलूम ने कड़े शब्दों में निंदा की है। दारुल उलूम ने कहा कि बेगुनाह लोगों के कत्लेआम की मजहब-ए- इस्लाम इजाजत नहीं देता है। विख्यात इस्लामिक शिक्षण संस्था दारुल उलूम देवबंद के मोहतमिम मौलाना अबुल कासिम नोमानी ने आतंकी हमले में बच्चों की मौत पर गहरा अफसोस जताते हुए कहा कि दुनिया के किसी भी देश में इस तरह की घ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 01:52 PM (IST)
        

पुल का लोकार्पण: अब सुविधा मिलेगी और दूरियां घटेंगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज संतकबीर नगर जनपद में बिडहरघाट पुल और जिला संयुक्त अस्पताल का लोकार्पण करने के बाद कहा कि सरकार किसानों के दुख-दर्द को समझती है। इस पुल से यात्रा के लिए जहा दूरिया कम हो जाएंगी वहीं स्थानीय लोगों को आने-जाने में सुविधा मिल गई है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार विकास के लिए सतत प्रयासरत है। इसके लिए जो बन पड़ेगा, जरूर किया जाएगा। उनकी सरकार काम करने में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 01:03 PM (IST)
        

बस्ती में झोपड़ी की आग से मासूम और वृद्धा की जलकर मौत

लखनऊ। बस्ती जिले के गौर थाना क्षेत्र के बेलवरिया गाव में बीती रात घास-फूस की एक रिहायशी झोपड़ी में आग लगने से छह वर्षीय बालक और 85 वर्षीय एक वृद्धा की जलकर मौत हो गई। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 12:09 PM (IST)
        

आनलाइन राशन कार्ड: नई शर्तो के चलते धीमी पड़ी प्रक्रिया

लखनऊ। खाद्य आयुक्त ने आनलाइन (कंप्यूटराइज्ड) राशन कार्ड बनाने की अंतिम तिथि 15 से बढ़ाकर 31 दिसंबर कर दी है। कंप्यूटराइजेशन के तहत नए राशन कार्ड बनाने का काम 15 दिसंबर तक पूर्ण कर लेना था लेकिन तकनीकी कारणों से यह पूरा नहीं किया जा सका। नए राशन कार्ड बनाने में बैंक अकाउंट, मतदाता पहचान पत्रऔर मोबाइल नंबर अनिवार्य किए जाने की वजह से प्रक्रिया धीमी हो गई है। दूसरी ओर जिला प्रशासन तय तिथि तक लक्ष्य ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 12:01 PM (IST)
        

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बेंच मुद्दा केंद्र के गले फंसा

लखनऊ। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में उफान पर पहुंचे हाईकोर्ट खंडपीठ स्थापना के आंदोलन से भाजपा की मुश्किलें बढ़ी हैं। अधिवक्ताओं द्वारा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी के मेरठ स्थित आवास पर धरना देने व सांसदों का घेराव करने का एलान नेतृत्व की नींद उड़ाए है। मिशन- 2017 कामयाब होने का ख्वाब देख रही भाजपा के लिए बेंच समस्या का हल तलाश लेना आसान नहीं है क्योंकि पार्टी में इसके लिए एकराय बनना संभव न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 11:57 AM (IST)
        

आज से बीटीसी अभ्यर्थियों का बेमियादी अनशन

लखनऊ। इलाहाबाद में शिक्षा निदेशालय में अनशन पर बैठे बीटीसी अभ्यर्थियों को कल रात उठा दिया गया। देर रात पुलिस-प्रशासन की टीम ने प्रदर्शनकारियों की सचिव संजय सिन्हा से वार्ता कराई, उन्होंने अभ्यर्थियों की मांग पर आधारित पत्र प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा को फैक्स किया, इसके बाद पुलिस ने दबाव बनाकर सबको वहां से हटा दिया। यहां से उठकर अभ्यर्थी रात में लखनऊ के लिए रवाना हो गए। वहां आज से लक्ष्मण मेला मैदान ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 11:08 AM (IST)
        

शिक्षक दिवस के बजाय अब 20 को सम्मानित होंगे शिक्षक

लखनऊ। शिक्षक दिवस पर शिक्षक सम्मान समारोह का परंपरागत आयोजन कर पाने में नाकाम रहा उच्च शिक्षा विभाग अब 20 दिसंबर को यह कार्यक्रम आयोजित करने जा रहा है। अपने सरकारी आवास पर पूर्वाह्न 11 बजे शुरू होने वाले समारोह में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव उच्च शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए तीन शिक्षकों को सरस्वती सम्मान और छह को शिक्षक श्री सम्मान से अलंकृत करेंगे। सरस्वती सम्मान से नवाजे जाने वाल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 11:02 AM (IST)
        

उत्तर प्रदेश के छात्रों को मिलेंगे सौ राजकीय स्कूल

लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 20 दिसंबर को अपने सरकारी आवास पर आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत बनाये गए तकरीबन 100 राजकीय हाईस्कूलों का लोकार्पण करेंगे। इस मौके पर वह प्रस्तावित 150 माडल स्कूलों का शिलान्यास भी करेंगे। मुख्यमंत्री इटावा के अपने पैतृक गांव सैफई और कानपुर में राजकीय इंटर कालेजों का लोकार्पण करेंगे। छह और राजकीय इंटर कालेजों की बुनियाद भी रखेंगे। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 11:00 AM (IST)
        

अलीगढ़ का घर वापसी का कार्यक्रम स्थगित, नई तारीख शीघ्र

लखनऊ। धर्म जागरण समिति ने अलीगढ़ में क्रिसमस-डे पर प्रस्तावित 'घर वापसी' कार्यक्रम पर यू-टर्न ले लिया है। समिति ने कार्यक्रम स्थगित कर दिया है। आगे कब होगा, इस बारे में आयोजक अभी कुछ नहीं बोल रहे है। दरअसल, संसद से लेकर सड़क तक बवाल मचने और भाजपा हाईकमान की सख्ती के बाद संघ और उससे जुड़े नेताओं के पास और कोई चारा भी नहीं बचा था। धर्म जागरण मंच के क्षेत्र प्रमुख राजेश्वर सिंह ने दावा किया कि 25 दिसं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:42 AM (IST)
        

वाराणसी का फरियादी : नौकरी दिलाने को कुबूल कराया इस्लाम धर्म

लखनऊ। धर्मातरण की अजीब बयार से वाराणसी का तहसील दिवस भी अछूता नहीं रहा। तहसील दिवस पर कल यहां की पिण्डरा तहसील में कुछ इसी तरह की फरियाद लेकर पहुंचे पुरारघुनाथपुर निवासी कृष्ण मोहन मिश्र ने सनसनी फैला दी। एयरपोर्ट में संविदा पर नौकरी दिलाने के नाम पर इस्लाम धर्म कुबूल कराने का आरोप लगाते हुए उप जिलाधिकारी (पिण्डरा) एके शुक्ल को प्रार्थनापत्र दिया। धर्मातरण के मुद्दे पर फरियादी ने आरोप लगाया कि एय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:32 AM (IST)
        

आगरा के एक हॉस्पिटल को बम से उड़ाने की धमकी

लखनऊ। आगरा बाइपास रोड स्थित जय हॉस्पिटल में आतंकियों की ओर से किए गए टिफिन बम धमाके के तीन साल बाद आज एक बार फिर बम से उड़ाने की धमकी मिली है। गणतंत्र दिवस पर मुंबई को निशाना बनाने की भी बात कही गई है। कल रात डाक से अस्पताल में आए पत्र में धमकी देने वाले ने खुद को आइएसआइएस कमांडर बताया है। पूरे एक पेज में आगरा आकर बम बनाने की बात कही है। साथ ही अपने नापाक मंसूबों तक का खुलासा किया है। अमेरिकी राष्ट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:26 AM (IST)
        

ऐसे तो पड़िया खा-खा कर कानपुर-उन्नाव के जंगल में ही विचरण करेगा बाघ

लखनऊ। पिछले कई माह से उत्तर प्रदेश के लोगों को छका रहे बाघ ने एक बार फिर कानपुर-उन्नाव में दस्तक दे दी है। कल देर रात बाघ ने वन विभाग, वन वाइल्ड लाइफ ट्रस्ट आफ इंडिया और व‌र्ल्ड वाइल्ड विंग द्वारा बांधे गए चौपाया को खा गया। बाघ की दस्तक के बाद टीमें सतर्क हैं, देर रात तक बाघ के दोबारा उस स्थल पर आने का इंतजार होता रहा। कानपुर-उन्नाव के जंगल में बाघ पकड़ने को लगाई गई वन विभाग की टीम की कारगुजारियां ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:22 AM (IST)
        

मेरठ में आइपीएस अधिकारी को मारी गोली

लखनऊ। चेन्नई में तैनात इंडियन पोस्टल सर्विस (आइपीएस) के महाप्रबंधक राहुल कौशिक को मेरठ में घर के अंदर घुसकर हमलावरों ने गोली मार दी। गोली हाथ के आर-पार निकल गई है। सूचना मिलने पर पुलिस ने घायल आइपीएस को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है। सीओ ऑफिस से चंद कदमों की दूरी पर हुई वारदात से हर कोई दहशत में है। अफसर के भाई ने ससुरालियों पर हमले का आरोप लगाया है। दरअसल, पत्‍‌नी से दहेज का मुकदमा चलने के कारण... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:11 AM (IST)
        

'घर वापसी' की तैयारियां टकराव तक पहुंचकर ठहरीं

लखनऊ। 25 दिसंबर को अलीगढ़ में प्रस्तावित 'घर वापसी' कार्यक्रम की तैयारियां टकराव के हालात तक पहुंचकर जहां की तहां ठहर गईं है। हालांकि हिंदूवादी संगठन अंतिम समय में रणनीति बदलने की तैयारी किए हैं। सूत्रों के मुताबिक कार्यक्रम के लिए कई टीमें बनाईं गई हैं। अगर मुख्य टीम को गिरफ्तार किया गया तो बैकअप टीम किसी दूसरी जगह कार्यक्रम करा सकती है। इसके लिए कई टीमें विकल्प के तौर पर तैयार की जा रही हैं। वै... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:04 AM (IST)
        
(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Lucknow, India Thursday 18 12 2014

12°c
यह भी देखें