Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 29,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखनऊ

शाहजहांपुर में स्कूल जा रहे बच्चे की गोली मारकर हत्या

Infanticide in Shahjahanpur

लखनऊ। शाहजहांपुर के कलान थाना क्षेत्र के गांव निकुर्रा निवासी रामवीर सिंह के पुत्र अनमोल(7) की पुरानी रंजिश में गोली मारकर हत्या कर दी गई।बालक गांव के ही मंजेश तथा दीपक के साथ बुधवार की सुबह स्कूल जा रहा था। स्कूल से आधा किलोमीटर पहले जल्लापुर गांव के एक युवक ने बालक को घेर लिया और उस पर गोली चला दी। घटना के बाद उसके दोनों साथी गांव में भाग आए और ग्रामीणों को घटना की सूचना दी। ग्रामीणों ने हत्यार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 04:00 PM (IST)
        

सुरेद्र कोली को फांसी की सजा आजीवन कारावास में तब्दील

Verdict posible on koli

लखनऊ। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आ जनिठारी कांड के आरेपी सुरेंद्र कोली की फांसी की सजा उम्र कैद में तब्दील हो गई। मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि कैदी के मूलभूत और मानवीय अधिकारों का हनन हुआ। डेथ वारंट जारी करने में नियम कानून का हनन हुआ। सरकार ने मामले में अनावश्यक रूप से देरी की। कोली की फांसी की सजा को आजीवन कारावास में बदलने की मांग में दाखिल याचिका पर आज फैसला आना था। इलाहाबाद हाई... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 03:57 PM (IST)
        

मुख्तार अब्बास नकवी ने की सजा के खिलाफ अपील

Naqvi apeal against punishment

लखनऊ। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने अपनी सजा के खिलाफ आज रामपुर सत्र न्यायाधीश की अदालत में अपील दाखिल की। उल्लेखनीय है कि उन्हें २००९ में लोकसभा चुनाव के दौरान रांपुर के पतवाई थाना क्षेत्र में घेराव , जाम और प्रदर्शन करने के मामले में १४ जनवरी २०१५ को रामपुर की एक अदालत ने एक साल कारावास की सजा सुनाई थी। उस समय वह वहां से जमानत पर छूटे थे।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 03:54 PM (IST)
        

वसूली का विरोध करने पर महिला को ट्रेन से फेंका, मौत

Lady thrown by train

लखनऊ। वाराणसी के: कैंट रेलवे स्टेशन पर मंगलवार की देर रात हावड़ा से अमृतसर को जा रही दुर्गायन एक्सप्रेस के साधारण कोच से पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिला की निवासी रीता (25) व जयदीप (28) को मामूली विवाद के बाद कुछ वर्दीधारियों ने बाहर पटरी पर फेंक दिया। घायल अवस्था में दोनों को पंडित दीनदयाल चिकित्सालय में भर्ती कराया गया जहां रीता की मौत हो गई। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 02:49 PM (IST)
        

उत्तर प्रदेश मंत्रिपरिषद की 42 फैसलों पर मंजूरी की मुहर

Meeting of Uttar pradesh cabinet

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की मंत्रिपरिषद ने करीब ४२ महत्वपूर्ण फैसलों पर अपनी मुहर लगा दी है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में आज हुई इस बैठक में बंद पड़े वक्फ कार्यालयों को चलाने, १६ जिलों में को-आपरेटिव बैंक चालू करने और १०५ मेगावाट का सोलर प्रोजेक्ट लगाने समेत जनता से सीधे जुड़े कई प्रस्तावों पर फैसला शामिल है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 02:46 PM (IST)
        

बनारस और आजमगढ़ को आइटी हब बनाने के इच्छुक फ्रैंक इस्लाम

Frank Islam wants to create IT hub in Azamgarah

लखनऊ। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक हुसैन ओबामा के सलाहकार व मार्टिन लूथर किंग पुरस्कार से सम्मानित अमेरिकी उद्योगपति फ्रैंक इस्लाम ने कहा कि वह बनारस व आजमगढ़ को आइटी हब बनाने के इच्छुक हैं। फ्रैंक इस्लाम बुधवार को दोपहर करीब डेढ़ बजे विमान से बनारस पहुंचे। बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है। उसे इससे किनारा करना होगा। श्री इस्लाम ने इस बात से इंकार किया कि उन्होंने क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 02:15 PM (IST)
        

उन्नाव सेंट्रल बैंक मुख्य शाखा में चोरी का प्रयास

Attempt to theft  bank

लखनऊ। उन्नाव की सेंट्रल बैंक मुख्य शाखा में बीती रात चोरों ने खिड़की तोड कर चोरी का प्रयास किया। हालांकि यह प्रयास पूरी तरह असफल नहीं रहा है। चोर मैनेजर ऊषा सिंह के कमरे में लगा सीसीटीवी रिकार्डर बाक्स व साइरन उठा ले गये हैं। मैनेजर के कमरे से चाभी निकालने के लिए दराज में तोड़ फोड़ की और स्टांग रूम को तोड़ने का भी प्रयास किया है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:47 PM (IST)
        

निष्कासन के बाद दद्दू प्रसाद बोले, बसपा से कभी दिल से जुदा नहीं

Mayawati expelled her leader daddu prasad

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की मायावती सरकार में मंत्री रहे दद्दू प्रसाद आज बसपा से निष्कासित कर दिया गया। उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने का आरोप हैं।निष्कासन की सूचना पर दद्दू प्रसाद ने कहा कि बसपा से कभी दिल से जुदा नहीं हो सकता। बसपा कोआर्डिनेटर तिलक चंद्र अहिरवार ने चित्रकूट में प्रेस वार्ता में कहा कि दद्दू प्रसाद पार्टी के कामों में सहयोग नहीं कर रहे थे। पार्टी फोरम के बजाय व्यक्तिगत ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:39 PM (IST)
        

चीन पहल करे तो भारत वार्ता को तैयार : राजनाथ

China initiate we will ready to negociate

लखनऊ। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कानपुर में कहा कि हम चीन के साथ वार्ता करने को तैयार है, बशर्ते वह पहल तो करे। कानपुर के सरसौल में आईटीबीपी की 32वीं यूनिट का उद्घाटन करने के बाद गृहमंत्री ने कहा कि भारत अपने पडोसी राज्यों से मधुर संबंध बनाना चाहता है। चीन से सीमा विवाद है। हम न तो किसी की जमीन पर कब्जा करना चाहते हैा और न ही लड़ाई के पक्षधर है। चीन के साथ वार्ता के द्वारा खुले हुए हैं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:37 PM (IST)
        

उत्तर प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 18 फरवरी से आहूत

Vidhansabha session 0n 18 Feb

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 18 फरवरी से शुरू होगा। इस सत्र में 24 फरवरी को वित्तीय वर्ष 2015-16 का बजट पेश होगा। प्रदेश सरकार की सिफारिश पर विधानमंडल का बजट सत्र बुलाया जाएगा। सत्र बुलाए जाने की अधिसूचना बाद में जारी की जाएगी। उल्लेखनीय है कि बजट सत्र के दौरान सपा सरकार एक बार फिर विपक्षी दलों के निशाने पर होगी। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:25 PM (IST)
        

बरेली के टाहनगला व बरूआ में डकौतों ने मचाया आतंक

Dacoit terror in two villages

लखनऊ। बरेली के बिथरीचैनपुर थाना क्षेञ के गांव टाहनगला व बरूआ में डकैतों का धावा। टाहनगला में साधू को राड से पीटकर बंधक बनाया और सोलह हजार रुपये लूट लिए। इसके बाद गांव में ही दूसरे घर में घुसे और युवक के सीने व पैर में गोली मारकर घर में लूटपाट की। इसके बाद बदमाश पास के ही एक गांव बरूआ पहुंचे जहां एक घर में जमकर लूटपाट की। परिजनों के शोर मचाने पर ग्रामीणों ने एक बदमाश को दबोच लिया जबकि उसके पांच साथ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 12:16 PM (IST)
        

इलाहाबाद एमएनएनआइटी में तीन छात्रों के साथ हैवानियत

Three student badly harassed in Hostal of MNNIT

लखनऊ। मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एमएनएनआइटी) इलाहाबाद कके हॉस्टल में अनुशासन की आड़ में छात्रों के साथ रोंगटे खड़े कर देने वाली हरकत सामने आई है। एक हॉस्टल वार्डेन ने बीटेक के तीन छात्रों पर नशाखोरी का आरोप लगाते हुए उन्हें न केवल लात-घूसों और डंडों से पीटा, बल्कि उन्हें तीन दिन से कमरे में नजरबंद कर रखा है। छात्र किसी से संपर्क न कर सकें इसके लिए कमरे के बाहर आधा दर्जन सुरक्षा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:34 AM (IST)
        

सिपाही ने होमगार्ड से किया कुकर्म, विरोध पर तानी रायफल

Policemen sexually harassed home-guard

लखनऊ। बरेली के भोजीपुरा थाने के सिपाही ने खाकी को शर्मसार कर दिया है। उसने होमगार्ड को पहले जबर्दस्ती शराब पिलाई। इसके बाद उसके साथ कुकर्म कया। होमगार्ड की शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। कुरमाली थाना बाबरी, शामली निवासी सिपाही सत्येंद्र मलिक भोजीपुरा थाने में तैनात है। बीती रात उसकी ड्यूटी थाने के होमगार्ड के साथ हल्का नंबर दो पर थी। सिपाही ने थाने से निकलते ही हो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:34 AM (IST)
        

94 आइपीएस अफसरों को नई तैनाती, चार जोन के नये आइजी

94 IPS Transfered

लखनऊ। उत्तर प्रदेश शासन ने बीती रात बड़ी संख्या में आइपीएस अधिकारियों के तबादले किए। डीआइजी, आइजी, एडीजी और डीजी के पदों पर प्रोन्नत आइपीएस अफसरों को जहां नई तैनाती दी गयी है। चार जोन में आइजी, तीन रेंज में डीआइजी और 32 जिलों में नये एसपी-एसएसपी तैनात किए गए हैं। इस व्यापक तबादले में इलाहाबाद, लखनऊ, गोरखपुर और आगरा में नये आइजी, आजमगढ़, अलीगढ़ और मीरजापुर में नये डीआइजी तैनात किए गए हैं। कानपुर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:29 AM (IST)
        

रामपुर ईट भट्ठे पर तीन महिलाओं से दुष्कर्म, परिवार वाले बंधक

Rape in Rampur

लखनऊ। रामपुर में ईंट भट्ठे पर कुछ लोगों ने तीन महिलाओं से दुष्कर्म किया। मामला थाने तक पहुंचने से रोकने के लिए ईंट भट्ठा मालिक और ठेकेदार ने पीडि़त महिलाओं के पति को भट्ठे पर आठ दिन तक बंधक बनाकर रखा। पतियों को न छोडऩे पर आज पीडि़त महिलाएं पुलिस अधीक्षक से मिली। इसके बाद एसपी के आदेश पर शहजादनगर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। दङ्क्षरदगी का दंश झेलने वाले पीडि़त परिवार थाना खजुरिया के एक गांव के हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:14 AM (IST)
        

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे लेगा हजारों पेड़ों की बलि

Agra-Lucknow expressway

लखनऊ। विकास की रफ्तार ने हमेशा प्रकृति की गोद उजाड़ी है। हरियाली को सूली पर चढ़ाया है। ऐसा एक नहीं अनेक बार हुआ। यह क्रम लगातार जारी है। अब आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे 28 हजार पेड़ों की बलि लेने वाला है। इस छह लेन मार्ग की लंबाई लगभग 302 किलोमीटर है। इससे पूर्व भी कई राजमार्गों के निर्माण में हजारों पेड़ काटे जा चुके हैं। एक्सप्रेस-वे हमारी आज की जरूरत हैं लेकिन इसके लिए हमें बड़ी कीमत चुकानी पड़... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 10:58 AM (IST)
        

हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ का क्षेत्राधिकार को लेकर आंदोलन आगे बढ़ा

Lucknow bench agitation extended

लखनऊ। हाईकोर्ट के क्षेत्राधिकार को लेकर उत्तर प्रदेश उच्च न्यायालय के अधिवक्ता आंदोलित हैं। पश्चिम उत्तर प्रदेश के अधिवक्ता आगरा और मेरठ में हाईकोर्ट की बेंच स्थापित करने, लखनऊ पीठ क्षेत्राधिकार बढ़ाने और इलाहाबाद के अधिवक्ता क्षेत्राधिकार सीमित रखने को लेकर आंदोलनरत हैं। लखनऊ स्थित अवध बार एसोसिएशन ने आज क्षेत्राधिकार बढ़ाने की मांग को लेकर अपनी हड़ताल 30 जनवरी तक बढ़ा दी है। इस मुद्दे पर अवध बार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 10:48 AM (IST)
        

प्रदेश के 1.42 करोड़ परिवारों में नहीं है बिजली कनेक्शन

लखनऊ। उप्र विद्युत नियामक आयोग ने इस बात पर चिंता जतायी है कि प्रदेश के 1.42 करोड़ परिवार बिजली कनेक्शन से वंचित हैं। आयोग ने कहा है कि 50 फीसद परिवारों का बिजली कनेक्शन के दायरे में न होना गंभीर विषय है। बिजली कंपनियों को इस पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। आयोग के अध्यक्ष देश दीपक वर्मा ने उप्र पावर कार्पोरेशन से कहा है कि वह बिना मीटर के बिजली कनेक्शन का इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ताओं को तत्काल क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 12:16 AM (IST)
        

नंदी के विरुद्ध गैर जमानती वारंट

लखनऊ। न्यायालय में उपस्थित न होने पर अपर जिला जज अमित पाल सिंह ने प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने का आदेश दिया है। इसके अलावा अभियोजन की ओर से अर्जी दी गई कि अभियुक्त दिलीप मिश्र की वाइस रिकार्डिग कराई जाए, ताकि सुबूत को पेश किया जा सके। प्रकरण पूर्व मंत्री नंदी पर हुए हमले से जुड़ा है। ------- अयोध्या कांड में फिर से सुनी जाएगी बहस अयोध्या व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 12:11 AM (IST)
        

एक क्लिक में लें बस की जानकारी

लखनऊ। रोडवेज बस का टिकट लेना हो या फिर बस की समय सारिणी-आगमन -प्रस्थान की जानकारी लेनी हो तो अब परेशान होने की जरूरत नहीं है। बस अपने स्मार्ट मोबाइल फोन पर 'बस एप' एप्लीकेशन डाउनलोड करें और लें जानकारी। दरअसल यात्रियों की सुविधा के लिए परिवहन निगम ने इंटेलीजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम के तहत मंगलवार को मोबाइल एप्लीकेशन लांच की। इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ई-उत्तर प्रदेश सेमिनार में क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 12:05 AM (IST)
        
(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Lucknow, India Thursday 29 01 2015

12°c
यह भी देखें