1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखनऊ

महामंडलेश्वर सच्चिदानंद की पदवी जांच में घिरी

Mahamandaleshwar Sachchidanand

लखनऊ। संतों की तपोभूमि इलाहाबाद के प्रयाग एक बार फिर चर्चा में हैं। संतों के ही बीच। शुक्रवार को यहां महामंडलेश्वर की पदवी पाने वाले सच्चिदानंद पर बीयर बार और डिस्को संचालन के साथ रियल स्टेट कारोबार से जुड़े होने का मामला सामने आने के बाद अखाड़ा परिषद ने उनसे जुड़े तथ्यों की पड़ताल का फैसला लिया है। परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने दैनिक जागरण से कहा कि यदि मीडिया के किसी भी वर्ग में उंगली उठ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:55 PM (IST)
        

बलिया में गंगा ने पार किया खतरे का निशान

Flood in UP

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में आज रात बारिश से मौसम फिर सुहाना हो गया। साथ ही नदियों के बढ़ते-घटते जलस्तर से तटवर्तीय क्षेत्रों के लोगों में खासी बेचैनी है। बलिया में गंगा नदी शनिवार को लाल निशान पार कर गई। शनिवार को नदी का जलस्तर गायघाट गेज पर खतरा ङ्क्षबदु से 16 सेंटीमीटर ऊपर दर्ज किया गया। फतेहपुर में यमुना नदी के उफान से किशनपुर क्षेत्र के कई गांव पानी से घिर गए है। असहट गांव के रास्त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:30 PM (IST)
        

सिडबी का प्रधान कार्यालय मुंबई ले जाने का विरोध

CM protest for SIDBI office

लखनऊ। उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक (सिडबी) का मुख्यालय मुंबई स्थानांतरित करने के प्रयास पर अंकुश लगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। पत्र में सिडबी प्रबंधन पर राज्य सरकार के अधिकारियों के से तालमेल नहीं रखने का भी आरोप लगाया गया है। मुख्यमंत्री ने पत्र में लिखा है कि सिडबी का मुख्यालय लखनऊ में रहने से व्यावसायिक एवं आर्थिक गतिविधियां तेज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:26 PM (IST)
        

फर्रुखाबाद में प्रसूता व नवजात की मौत एसीएमओ को दौड़कर पीटा

Death of mother and new born child

लखनऊ। फर्रुखाबाद में प्रसूता व नवजात की मौत के मामले में माया हास्पिटल के खिलाफ सीएमओ कार्यालय में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने शनिवार को एसीएमओ डा.राजवीर व लिपिक ऋषि तिवारी को दौड़ा-दौड़ाकर पीट दिया। सीएमओ व एसीएमओ के पुतले फूंके। महिलाओं ने एसीएमओ को चूडिय़ां पहनाने का भी प्रयास किया। बाद में एसडीएम सदर व सीओ सिटी ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाकर वापस भेजा। विगत माह माया हास्पिटल में आपरेशन के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:21 PM (IST)
        

प्राइवेट प्रैक्टिस मिली तो सीएमओ-एडी हटेंगे : स्वास्थ्य मंत्री

CMO and AD will punish for private practice

लखनऊ। प्राइवेट प्रैक्टिस करने वाले डॉक्टरों पर और लगाम कसते हुए अब जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों (सीएमओ) व मंडलों के अपर निदेशक (एडी) को जिम्मेदार बनाया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री अहमद हसन ने कहा कि जिस जिले में प्राइवेट प्रैक्टिस होते मिली, वहां के सीएमओ व एडी को हटा दिया जाएगा। सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों की बैठक के बाद शनिवार को स्वास्थ्य मंत्री ने पुरुष व महिला जिला चिकित्सालयों क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:15 PM (IST)
        

आसाराम प्रकरण : नारायण के कस्टडी रिमांड को चुनौती देने वाली अर्जी निरस्त

Application of Narain canceled

लखनऊ। आसाराम प्रकरण के गवाह रहे कृपाल की हत्या की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार नारायण पांडेय के पुलिस कस्टडी रिमांड के आदेश को चुनौती देने वाली अर्जी को शाहजहांपुर की अदालत ने निरस्त कर दिया। कस्टडी रिमांड की अवधि दो अगस्त को खत्म होगी। दस जुलाई की रात शहर के ग्वालटोली क्षेत्र में बाइक सवार बदमाशों ने मुहल्ला गदियाना निवासी कृपाल ङ्क्षसह की गोली मारकर हत्या कर दी थी। कृपाल ने मृत्यु पूर्व बयान ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:12 PM (IST)
        

बदायूं और फैजाबाद में मासूम बालिकाओं से सामूहिक दुष्कर्म

Gang rape in Faizabad Badaun

लखनऊ। बदायूं जिले में 12 साल की दलित बच्ची को दबंग घर से उठाकर ले गए और बंधक बनाकर दुष्कर्म किया। आरोपियों ने रातभर पीडि़ता के परिजनों को डरा-धमकाकर थाने नहीं जाने दिया। सुबह होने पर पीडि़ता का पिता थाने पहुंचा तो सनसनीखेज वारदात का पता चला। हैवानियत और दबंगई की यह वारदात उघैती थाना क्षेत्र के एक गांव में शुक्रवार देर शाम घटी। गांव के एक किसान की 12 साल की बेटी घर में अकेली थी। गांव के ही हरीश,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:07 PM (IST)
        

कांवड़ यात्रा में सरकार के दखल से भाजपा नाराज

BJP Opposed government intruption in Kanvar Yatra

लखनऊ। सावन में कांवड़ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं द्वारा बजाए जाने वाले डीजे पर पाबंदी लगा देने का भारतीय जनता पार्टी ने विरोध किया है। प्रदेश अध्यक्ष डा.लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा कि सरकार के तुगलकी फरमान को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कहा कि प्रतिबंध सिद्ध करता है कि समाजवादी पार्टी सरकार एक वर्ग विशेष को रिझाने के लिए बहुसंख्यकों की धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ भी कर रही है। शासन व प्रशासन धार्मिक,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:24 PM (IST)
        

पुलिस से बचकर भागा युवक नदी में डूबा मौत, चार पुलिस कर्मी निलंबित

a  young man dipped into the river in Unnao , death

लखनऊ। पुलिस से बचने को सई नदी में कूदे उन्नाव के युवक की मौत हो गई। मामले में एसपी ने दारोगा और तीन सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। मरने वाला भिखारी बताया जा रहा है। उन्नाव की मौरावां थाने के दरोगा रवीन्द्र सिंह और एक होमगार्ड ने रायबरेली के बछरावां थाना क्षेत्र के सुदौली गांव निवासी राजेन्द्र को पकड़ा था। पुलिस जब उसे लेकर थाने आ रही थी तभी वह जीप से कूद कर भागा और सई नदी में कूद गया। उसे बचान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:21 PM (IST)
        

दिग्विजय बिना बैटरी के ट्रांजिस्टर : महेश शर्मा

Digvijaya singh transistor without battery

लखनऊ। याकूब मेमन की फांसी पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह द्वारा सवाल उठाए जाने पर केंद्रीय पर्यटन व नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डा.महेश शर्मा ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। मुंबई बम विस्फोट कांड के आरोपी के पक्ष में खड़े होने पर दिग्विजय सिंह को बिना बैटरी का ट्रांजिस्टर बताया। बोले, राष्ट्रीय हितों से जुड़े मुद्दों के खिलाफ दिग्विजय व उन जैसे कुछ राजनेता बयानबाजी से ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:10 PM (IST)
        

व्यापम घोटाले में शिवराज निर्दोष साबित होंगे: गहलौत

Shuvraj will be innocent in VYAPAM

लखनऊ। केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री थावर चंद्र गहलोत ने कहा कि मध्यप्रदेश के व्यावसायिक परीक्षा मंडल घोटाले की जांच सीबीआइ कर रही है। उस पर पूरा भरोसा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान निर्दोष साबित होंगे। उनकी परछाई पर भी आरोप नहीं हैं। गड़बड़ी करने वाले लोग जेल गए और कई पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। 1, 641 लोगों के नाम मामले में चल रहे हैं। भाजपा के महाप्रशिक्षण अभियान में शामिल होने बरेली आए केंद्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 06:58 PM (IST)
        

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव : सरकार से 423 कंपनी केंद्रीय अद्र्धसैनिक बल मांगा

Panchayat election preperation

लखनऊ। राज्य की कानून व्यवस्था पर लगातार उठते सवालों के बीच राज्य निर्वाचन आयोग का भी साफ मानना है कि केंद्रीय अद्र्धसैनिक बल के बिना राज्य में निष्पक्ष और शांतिपूर्ण पंचायत चुनाव कराना असंभव है। चुनाव को बिना किसी खून-खराबे के निर्भीक माहौल में सुनिश्चित करने के लिए आयोग ने राज्य सरकार से 423 कंपनी केंद्रीय अद्र्धसैनिक बल मांगा है। दो चरण में चुनाव के मद्देनजर आयोग को 25 सितंबर से 15 दिसंबर तक के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 06:50 PM (IST)
        

याकूब की पत्नी को सांसद बनाने की मांग करने वाला सपा का नेता निलंबित

SP Leader Mohd Farooq Ghosi Suspended From Party

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव से 1993 के मुंबई बम धमकों के दोषी याकूब मेमन की पत्नी राहीन को सांसद बनाने की मांग करने वाले समाजवादी पार्टी मुंबई के उपाध्यक्ष मोहम्मद फारुख घोसी को पार्टी ने पद से निलम्बित कर दिया है। मोहम्मद फारुख घोसी ने कल पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव को पत्र लिखकर याकूब मेमन की पत्नी को सांसद बनाने की मांग की थी। उनके मुताबिक राहीन खुद 1993 बम धमकों की ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 04:43 PM (IST)
        

चार हत्याओं के विरोध में मेडिकल कालेज गेट पर जाम

Demonstration against four murder and police negligence

लखनऊ। गोरखपुर के शाहपुर थाना क्षेत्र के झरना टोला मुहल्ले में आज सीआपीएफ सिपाही की पत्नी बच्चों सहित चार लोगों की हत्या के मामले में गिरफ्तारी व खुलासा को लेकर मेडिकल कालेज गेट पर जाम लगाया। कालेज गेट पर प्रदर्शन की सूचना पाकर पुिलस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति को काबू किया।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 04:41 PM (IST)
        

वीडियोः फर्रुखाबाद में आरोपी को बर्बरता से पीटने वाले पुलिसकर्मी निलंबित

Inspector transferred in beating issue

लखनऊ। फर्रुखाबाद में चोरी की योजना बनाने के आरोपी की परसों बर्बर पिटाई करने वाले एक दारोगा तथा दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही मामले में शिथिलता बरतने वाले इंस्पेक्टर का लाइन हाजिर कर दिया गया है। फर्रुखाबाद के पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने चोरी की योजना बनाने के आरोपी की परसों थाना में बर्बर पिटाई के मामले में मेरापुर थाने के दारोगा रामसनेही, सिपाही दीपक व सुबोध को निलंबित... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 04:09 PM (IST)
        

ग्रीनपार्क उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के हवाले

Green park stadium to UPCA

लखनऊ। ग्रीनपार्क स्टेडियम आज से उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) के हवाले कर दिया गया। कानपुर जिला प्रशासन व खेल विभाग अफसरों ने एसोसिएशन के पदाधिकारियों को स्टेडियम के अंदरूनी हिस्सों की चाबियां सौंपी। समझौते के तहत तहत यूपीसीए अगले 30 वर्षों तक ग्रीनपार्क के रखरखाव का जिम्मा उठाएगी लेकिन प्रशासनिक नियंत्रण राज्य सरकार का बरकरार रहेगा। कानपुर स्थित ग्रीनपार्क क्रीड़ा संकुल में आज स्टेडिय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 03:41 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री के गृहनगर में तो आबादी से ज्यादा बन गये मतदाता

voter more than population  in the hometown of chief minister

इटावा (गौरव डुडेजा)। मुख्यमंत्री के जिले में पंचायत चुनाव के लिए बनायी जा रही मतदाता सूची में बडा घालमेल सामने आया है। जिले के 127 गांवों में मतदाता जनसंख्या अनुपात ज्यादा पाया गया है। यहां पर मतदाता 80 से लेकर 150 फीसद तक बना दिये गये हैं। पूरे मामले पर चुनाव आयोग का माथा ठनका तो निर्देश जारी हुए कि 65 फीसद से अधिक मतदाता जनसंख्या अनुपात वाले गांवों में चुनाव नहीं कराया जायेगा। पूरे मामले में पंच... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 03:13 PM (IST)
        

अब बंद कर देना चाहिए याकूब मेमन चैप्टर : केशरी नाथ

Now Chapter Of Yakub Memon Should Be Close: Kesari Nath Tripathi

लखनऊ। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी की राय है कि मुंबई बम ब्लास्ट के मामले में याकूब मेमन की फांसी के बाद अब उसका चैप्टर खत्म हो गया है। उनका मानना है कि अब उसका चैप्टर बंद हो जाना चाहिए। उत्तर प्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष इलाहाबाद निवासी केसरी नाथ त्रिपाठी आज आगरा में थे। उन्होंने आगरा के कॉन्सटीट्युशनल क्लब में एक कार्यक्रम में कहा कि याकूब मेमन की फांसी पर कुछ वरिष्ठ अधिवक्ता... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 01:42 PM (IST)
        

मैनपुरी में जेवर चोरी के शक में मासूम को जलाकर मार डाला

suspect of jewelery theft killed by burning innocent in Mainpuri

लखनऊ। मैनपुरी के बिछवां थाना क्षेत्र के गांव भोजपुर में जघन्य वारदात सामने आई है। जेवर चोरी के शक में एक युवती ने दो साल की मासूम पर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा दी। सात दिन बाद अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। बच्ची की मां ने युवती तथा उसके पिता पर हत्या का मामला दर्ज कराया है। आरोपी का परिवार फरार है। भोजपुर निवासी अहिबरन जाटव 23 जुलाई को किसी काम से बाहर गए थे। उनकी पत्नी अनीता देवी द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:41 AM (IST)
        

हमीरपुर बिवांर में खाकी के खौफ से सैकड़ों ने घर छोड़ा

hundreds of people left the house fear of khaki in Hamirpur Biwanr

लखनऊ। हमीरपुर में घरों के दरवाजे पर कहीं बाहर से ताले लगे तो कोई अंदर से लाक है। करीब पचास घरों में तो लोग पलायन कर जा चुके हैं। बंद घरों में महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग ही बचे हैं। युवा रात में घरों पर नहीं ठहरते। दिन में आते भी हैं तो पुलिस की नजरों से छिप छिपाकर। पुलिस के खौफ का आलम ये है कि अधिकारियों के हौसला बंधाने के बाद भी लोग सामान्य दिनचर्या शुरू नहीं कर पा रहे। खाकी वर्दी वालों द्वारा ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:17 AM (IST)
        
(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Lucknow, India Sunday 02 08 2015

35°c
यह भी देखें