लखनऊ

  • दो से ज्यादा बच्चे वालों को चुनाव से रोकने को विधेयक शीघ्र: साक्षी

            
    Having more than two children should be deprived from electionUpdated on: Tue, 03 May 2016 11:43 PM (IST)

    लखनऊ। भाजपा के वरिष्ठ नेता और उन्नाव से सांसद स्वामी सच्चिदानंद हरिसाक्षी महाराज ने कहा कि दो से अधिक बच्चे पैदा करने वालों के चुनाव लडऩे पर रोक लगा देनी चाहिए। इसके लिए जल्द लोकसभा में विधेयक लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह देश फतवे और धर्म से नहीं संविधान से चलेगा। उन्होंने मोदी को कलियुग का श्रीराम बताया। मैनपुरी के फर्दपुर पहुंचे साक्षी महाराज ने पत्रकारों से कहा कि देश में जनसंख्या सुरसा की तर... और पढ़ें »

  • उत्तर प्रदेश में बादलों की घेराबंदी से गर्मी में नरमी

            
    Heatwave slowdown in the siege of the clouds in Uttar PradeshUpdated on: Tue, 03 May 2016 11:29 PM (IST)

    लखनऊ। आज उत्तर प्रदेश में गर्मी से थोड़ी राहत रही। बादलों की घेराबंदी के कारण गर्मी में नरमी आई है। हालांकि उमस ने परेशानी बढ़ा दी है। मौसम विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक ज्यादातर जिलों में पारा दो से छह डिग्री तक नीचे गिर गया है। एक दिन पहले तक देश में सबसे अधिक गर्म रहे बांदा में भी पारा 47.2 से 45 डिग्री सेल्सियस पहुंचा। हालांकि सूबे में यह अभी भी सबसे गर्म जिला है। फतेहपुर में मंगलवार ... और पढ़ें »

  • आजम और योगी एक-दूसरे की नजर में पागल और फ्रस्टेट करार

            
    Azam and Yogi Crazy and Frustrate  for each otherUpdated on: Tue, 03 May 2016 11:03 PM (IST)

    लखनऊ। आज गोरखपुर में सपा और भाजपा के दो दिग्गजों में खूब जबानी जंग चली। दोनों ने एक दूसरे को पागल और फ्रस्टेट करार दिया। सपा सरकार के मंत्री आजम खां ने भाजपा सांसद योगी आत्यिनाथ को फ्रस्टेशन दूर करने के लिए शादी करने की सलाह दी। इसके प्रतिवाद में गोरक्षपीठ महंत ने आजम को विक्षिप्त करार देकर बिना देर किए बरेली या आगरा के पागलखाने भेजने के लिए कहा। उल्लेखनीय है कि गोरखपुर में आजम ने पहले योगी पर त... और पढ़ें »

  • बीएचयू आइएमएस में बिना प्रैक्टिकल आयुर्वेद की पढ़ाई पर हंगामा

            
    Ayurveda education without practical create panic in BHUUpdated on: Tue, 03 May 2016 10:31 PM (IST)

    लखनऊ। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) स्थित चिकित्सा विज्ञान संस्थान में आयुर्वेद के विद्यार्थी धरना दे रहे हैं। उन्हें बीएचयू दक्षिणी परिसर मीरजापुर के बरकछा में योग व आयुर्वेद पढाया जाता है। विद्यार्थियों की मांग है कि वहां न तो अस्पताल न तो मरीज, ऐसे में हम कैसे सिर्फ किताबी पढाई से डाक्टर बनेंगे। इसी मांग को लेकर दोपहर से चल रहे धरने में देर शाम फोर्स बुला लिए जाने से हंगामा मच गया। निदेशक... और पढ़ें »

  • प्रोफेसर के यौन उत्पीडऩ से छात्रा ने दी आत्महत्या की धमकी

            
    Eexual harassment by professor of GBTU student threatened suicideUpdated on: Tue, 03 May 2016 10:27 PM (IST)

    लखनऊ। ग्रेटर नोएडा के गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में बीटेक प्रथम वर्ष की छात्रा से अश्लील हरकत और प्रणय निवेदन का मामला अभी सुर्खियों में ही था कि एमफिल की छात्रा से एक प्रोफेसर द्वारा शारीरिक रिश्ते बनाने के लिए दबाव बनाने का मामला उजागर हुआ है। आरोपी प्रोफेसर आनंद प्रताप सिंह के खिलाफ 17 फरवरी को यौन उत्पीडऩ का केस दर्ज होने के बावजूद ईको टेक एक थाना पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। अब पीडि़ता ने कहा... और पढ़ें »

  • कांग्रेस की कमजोरी-मजबूती पर दो दिन चला टीम पीके का मंथन

            
    Two days brainstorm of team PK on Congress weakness-strengthUpdated on: Tue, 03 May 2016 10:04 PM (IST)

    लखनऊ। महराजगंज जिले में कांग्रेस को फिर से खड़ा करने के लिए चार सदस्यीय टीम पीके आज दूसरे दिन भी जमी रही। इस दौरान दो दर्जन पूर्व पदाधिकारियों संग जन प्रतिनिधियों की नब्ज टटोली और जमीनी हकीकत जानी। प्रत्येक पदाधिकारी से अलग-अलग बात की। सभी ने अनुभव शेयर किए और जिले में कांग्रेस को मजबूत बताते हुए प्रदेश में कमजोर होने के कारण बताए। छह घंटे चले मंथन के दौरान पीके टीम को ब्लाक अध्यक्षों ने बताया कि... और पढ़ें »

  • उत्पत्ति दिवस पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी करेंगे गंगाभिषेक

            
    Presidend Pranab Mukharji in Varanasi on appearing  day of GanagaUpdated on: Tue, 03 May 2016 09:54 PM (IST)

    लखनऊ। गंगा उत्पत्ति दिवस यानी गंगा सप्तमी (13 मई) पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी जान्हवी का अभिषेक और पूजा-अर्चना करेंगे। उन्होंने खुद गंगा स्नान की भी इच्छा जताई है। सर्वोदय सेवा समिति की ओर से इस खास मौके पर सुबह छह बजे दशाश्वमेधघाट पर आयोजित अनुष्ठान के लिए उन्हें बुलावा भेजा गया था। राष्ट्रपति ने इसकी स्वीकृति दे दी है। उनके निजी सचिव रजनीश की ओर से इसकी जानकारी देने के साथ ही कार्यक्रम का समयबद्... और पढ़ें »

  • गाजियाबाद के स्कूल में बम की सूचना से हड़कंप

            
    Disclosure of bomb information in schoolUpdated on: Tue, 03 May 2016 09:47 PM (IST)

    लखनऊ। गाजियाबाद के पटेलनगर स्थित चौधरी छबीलदास स्कूल में फोन पर दी गई बम की सूचना ने दहशत पैदा कर दी। प्रबंधन तत्काल स्कूल खाली कराकर बच्चों को खेल मैदान में ले गया। पुलिस, बम निरोधक दस्ते व डॉग स्क्वायड ने सघन जांच की और कुछ न मिलने पर राहत की सांस ली। करीब दो घंटे तक सभी की सांसें अटकी रहीं। बम की फर्जी सूचना देने वाले व्यक्ति की तलाश के लिए पुलिस ने स्कूल में लगे बीएसएनएल के लैंडलाइन फोन की स... और पढ़ें »

  • यशभारती और पद्म सम्मान वालों को हर माह पेंशन

            
    Monthly pension for Yashbarti and Padma AwardiesUpdated on: Tue, 03 May 2016 09:11 PM (IST)

    लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यश भारती और पद्म सम्मान से सम्मानित विभूतियों को अब हर माह 50 हजार रुपये पेंशन जारी करने का निर्देश दिया है। अब यह यह राशि छह माह में एकमुश्त देने की व्यवस्था थी। प्रदेश सरकार ने यश भारती व पद्म पुरस्कारों से सम्मानित लोगों को 50 हजार रुपए मासिक पेंशन देने की घोषणा की थी, मगर पेंशन के लिए आवेदन करने की शर्त थी। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि कुछ लोगों ने पेंशन के लिए ... और पढ़ें »

  • राज्‍यपाल भ्रष्‍ट महापौरों को दे रहे संरक्षण : आजम खां

            
    Governor protecting corrupt mayors: Azam KhanUpdated on: Tue, 03 May 2016 09:06 PM (IST)

    लखनऊ। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक भले ही मुख्यमंत्री से नगर विकास मंत्री आजम खां के आचरण की शिकायत कर रहे हों, लेकिन आजम खां पर इसका कोई असर नहीं है। आज गोरखपुर पहुंचे आजम खां ने एक बार फिर राज्यपाल पर पलटवार किया। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि राज्यपाल का हम सम्मान करते हैं, वह बुजुर्ग हैं, इसलिए उनका नाम आदर के साथ लेते हैं, लेकिन हमें इस बात का मलाल है कि वह विधानसभा द्वारा पारित निकाय से ... और पढ़ें »

  • अंबेडकर विश्वविद्यालय में मीट पर प्रतिबंध से मचा हंगामा

            
    Meat ban in Ambedkar University dorm messUpdated on: Tue, 03 May 2016 08:58 PM (IST)

    लखनऊ। बाबा साहब भीमराव अंबेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय में अंबेडकर जयंती पर आयोजित गोष्ठी में एक वक्ता ने बीफ खाने की वकालत करके विवि प्रशासन को ही कठघरे में खड़ा कर दिया था। मामले की जांच चल ही रही थी कि सोमवार कुलपति प्रो.आरसी सोबती ने विवि के छात्रावास में मीट बनाने पर प्रतिबंध लगाकर विवि ने प्रशासन ने खुद को पाक-साफ बताने का प्रयास तो किया, लेकिन उसमे खुद फंसते नजर आ रहे हैं।आज छात्रावासों में ... और पढ़ें »

  • सुलतानपुर में आम आदमी से दूर ही रही दिल्ली सरकार

            
    Delhi government away from common man in SultanpurUpdated on: Tue, 03 May 2016 08:40 PM (IST)

    लखनऊ। आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता संजय सिंह के भतीजे के मुंडन समारोह में भाग लेने आई दिल्ली सरकार जिले से लखनऊ रवाना हो गई। अपने मंत्रियों और दर्जनों विधायकों के साथ बारह घंटे सुलतानपुर में बिताने के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी से दूरी बनाए रखी। उनसे मिलने, उन्हें सुनने और बात करने वाले बेसब्री से इंतजार करते रहे, लेकिन निराश हुए। कई कार्यकर्ताओं को भी मलाल रहा। मीडिया भी दूर रखा ... और पढ़ें »

  • वरुण की सभाओं में सीएम सीएम के नारे से भाजपा में बेचैनी, रिपोर्ट तलब

            
    BJP discomfort on CM CM  slogan in meetings of Varun Gandhi,  Reports citedUpdated on: Tue, 03 May 2016 08:34 PM (IST)

    वरुण के दौरे में दिख रहा कुछ ऐसा वरुण गांधी समर्थकों ने हर कार्यक्रम में सीएम सीएम के नारे लगाए। वरुण ने भाषण में मोदी, केंद्र सरकार की नीतियों को कहीं नहीं सराहा। उत्तर प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर के मुद्दों पर पार्टी से इतर विचार व्यक्त किए। कार्यक्रमों में नहीं आने पर भाजपा जिलाध्यक्ष का पुतला जलाया गया। लखनऊ। सुलतानपुर से भाजपा सांसद वरुण फिरोज गांधी की चाल बदली बदली सी लग रही... और पढ़ें »

  • गूगल पर एकेटीयू की पिक्चर तलाशने पर आ रही अर्द्धनग्न तस्वीरें

            
    Exploring ATKU the topless photos on GoogleUpdated on: Tue, 03 May 2016 08:17 PM (IST)

    लखनऊ। एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय लखनऊ (एकेटीयू) के नाम से गूगल पर तस्वीर या लोगो तलाशने पर अर्द्धनग्न तस्वीरें आ रही हैं। विवि प्रशासन ने इसे गूगल की गलती मानते हुए जल्द ही दुरुस्त कराने की बात कही है। एकेटीयू का नाम गूगल पर लिखने के बाद अगर कोई तस्वीर वाले लिंक पर क्लिक करता है, तो वहां महिलाओं की अर्द्धनग्न तस्वीरें, पेटिंग खुलकर सामने आ जाती हैं। एकेटीयू प्रशासन इससे अंजान था। दैन... और पढ़ें »

  • बुंदेलखंड के सूखा पीडि़तों को चीनी-हल्दी-नमक भी मुफ्त

            
    Free salt, sugar and spices to bulndelkhandUpdated on: Tue, 03 May 2016 08:03 PM (IST)

    लखनऊ। प्रदेश सरकार ने बुंदेलखंड के सूखा पीडि़तों को खाद्यान्न उपलब्ध कराने के बाद अब नमक, चीनी, हल्दी और दस किलो चावल भी मुफ्त देने का फैसला किया है। तहसीलदारों को डिप्टी कलेक्टर पद पर पदोन्नति पाने के लिए लिखित परीक्षा देनी ही होगी। अखिलेश यादव सरकार ने मंगलवार को (कैबिनेट बाइ सकुर्लेशन) ये फैसले किये हैं। सूखा की मार से तबाह बुंदेलखंडवासियों को दो जून की रोटी उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकारने च... और पढ़ें »

  • इलाहाबाद विश्वविद्यालय में तनातनी अभी बरकरार, पुलिस तैनात

            
    Allahabad University Still In Grip Of Tension, Police DeployedUpdated on: Tue, 03 May 2016 06:31 PM (IST)

    लखनऊ। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में इस सत्र में स्नातक छोड़ अन्य कोर्सों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन परीक्षा कराने के फैसले का विरोध आज भी जारी रहा। कुलपति के रवैये से खफा छात्रसंघ अध्यक्ष ऋचा सिंह व अन्य पदाधिकारी पूर्व घोषणा के अनुरूप इस दिन आमरण अनशन पर तो नहीं बैठे, अलबत्ता धरना जरूर दिया। साथ ही सुबह परिसर में जुलूस निकालकर नारेबाजी की। प्रदर्शन के दौरान छात्रों की पुलिस से तीखी नोंकझोंक... और पढ़ें »

  • सेंट्रल जेल छूटकर विधायक अजय राय लौटे बनारस

            
    Congress MLA Ajay Rai back to VaranasiUpdated on: Tue, 03 May 2016 05:53 PM (IST)

    लखनऊ। वाराणसी में प्रतिकार के दौरान हंगामे के बाद रासुका सहित तमाम मामलों में निरुद्ध कांग्रेस विधायक अजय राय फतेहपुर जेल से रिहा होने के बाद दोपहर बाद वाराणसी पहुंच गए। जगह जगह जहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया वहीं देर शाम वह गंगा आरती में भी भाग लेंगे। इससे पूर्व वह पार्टी कार्यालय इंग्लिशियालाइन भी जाएंगे जहां पार्टी के कार्यकर्ताओं संग वह मुलाकात करेंगे। सोशल मीडिया पेज पर विधाय... और पढ़ें »

  • पत्नी ने सेक्स से किया इन्कार तो युवक ने काट लिया प्राइवेट पार्ट

            
    Man Cut His Private Part As Wife Denied For Sex In GorakhpurUpdated on: Tue, 03 May 2016 04:50 PM (IST)

    लखनऊ। मांगलिक कार्यक्रम में ससुराल गये युवक के साथ जब पत्नी ने सेक्स से इन्कार किय तो उसने बेहद खतरनाक कदम उठा लिया। युवक ने गुस्से में अपना प्राइवेट पार्ट ही काट लिया। पहले तो उसको गोरखपुर के निजी अस्तपाल में भर्ती कराया गया, लेकिन हालत गंभीर देखकर फिलहाल युवक इलाज के लिए लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई में भर्ती हैं। यह मामला गोरखपुर जिले के कैंपियरगंज का है। गोरखपुर के कैंपियरगंज थाना क्षेत्र के करस... और पढ़ें »

  • लखनऊ के बीबीएयू में नॉन वेज भोजन पर बैन के बाद विवाद

            
    Students Oppose Non-Veg Food Ban In BBAU, LucknowUpdated on: Tue, 03 May 2016 04:49 PM (IST)

    लखनऊ। राजधानी लखनऊ में बाबा भीमराव अंबेडकर सेंट्रल यूनिवर्सिटी (बीबीएयू) के हॉस्टल के भोजन में नॉन वेज भोजन पर बैन के बाद विवाद हो गया है। हॉस्टल के छात्र-छात्राएं कुलपति के इस फरमान का विरोध कर रहे हैं। कुलपति प्रोफेसर आरसी सोबती ने कल मेस प्रभारी से साफ कहा यदि छात्रावासों की मेस में मीट बना तो सख्त कार्रवाई होगी। प्रोफेसर सोबती ने सभी प्रभारियों को निर्देश जारी किए हैं। कनिष्ठ छात्रावास के अधीक... और पढ़ें »

  • लखनऊ में होटल गोमती में आग, फायर ब्रिगेड पहुंची

            
    Fire In Hotel Gomti In Lucknow, Fire Brigade Team On SpotUpdated on: Tue, 03 May 2016 04:31 PM (IST)

    लखनऊ। राजधानी लखनऊ के प्रख्यात होटल गोमती में आज दिन में आग लग गई। आग की सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर हैं। लखनऊ के सप्रू मार्ग पर उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग के होटल गोमती में आज दिन में आग लग गई। होटल की पांचवीं मंजिल के कमरा नंबर 503 में आग लगने के बाद होटल में खलबली मच गई। पांचवें तल को खाली करा लिया गया। करीब एक घंटे के बाद फायर ब्रिगेड की टीमों ने आग पर नियंत्रण प्राप्त कर लिया। अभी तक... और पढ़ें »

(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)

Lucknow, India Wednesday 04 05 2016

27°c

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें