Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखनऊ

शराब पीकर हंगामा करने से मना करने पर हैवान बना पिता

Father became devil

लखनऊ। देवरिया में नशे में धुत एक व्यक्ति ने दांत से गले की नस काटकर बेटे की जान ले ली। बेटे का कसूर सिर्फ इतना था कि नशे की हालत में पिता को हंगामा करने से रोक रहा था। इससे कुपित पिता ने उसके गले में जोर से दांत गड़ा दिया, जिससे नस कट जाने से उसकी मौत हो गई। घटना के बाद पिता फरार हो गया। पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत किया है। बरहज के गांव परसिया देवार निवासी लोहार निषाद कल शराब पीकर घर पहुंचा और पहुंचते... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 10:56 AM (IST)
        

लखनऊ में बाघ की दहशत, बहराइच में तेंदुआ दुर्घटना का शिकार

Tiger in Lucknow

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दीपावली की खुशी के बीच बाघ की दहशत है। दुधवा जंगल से चला बाघ अब सीतापुर और हरदोई होता हुआ बीती रात लखनऊ की सीमा में प्रवेश कर गया। बाघ ने कल रात यहां के गोधन गाव में सालेहनगर निवासी रामलोटन रावत के ज्वार के खेत में एक गाय का शिकार किया। गाय के अस्थि-पंजर और बाघ के पगचिह्न् मिलने के बाद सनसनी फैल गई। दीपावली की तैयारिया छोड़ लोग घरों में दुबक गए और माल ब्लॉक मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 10:43 AM (IST)
        

मुजफ्फरनगर में दारोगा पर लगा दुष्कर्म का आरोप, मांगी सुरक्षा

Mujaffarnagar  Inspecter in grip of Rape case

लखनऊ। मुजफ्फरनगर के चरथावल थाने के एक दारोगा पर गांव कुटेसरा निवासी महिला ने रिवाल्वर के बल पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। आरोपी पर धमकी देने और जान का खतरा बताकर पीड़िता ने बुधवार को डीजीपी, आइजी, एसएसपी, महिला आयोग, मानवाधिकार आयोग, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और गृह सचिव को शिकायती पत्र-भेजा है। पीड़िता ने सुरक्षा की भी मांग की है। संप्रदाय विशेष की महिला का आरोप है कि पति से घरेलू विवाद के कारण ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 10:29 AM (IST)
        

ज्योति हत्याकांड में मोबाइल काल डिटेल चौकाने वाले

Jyoti murdercase call detail

लखनऊ। कानपुर में ज्योति हत्याकांड के मुख्य हत्या आरोपी पीयूष की प्रेमिका मनीषा मखीजा का बचना मुश्किल है। पुलिस ने उसके खिलाफ जो साक्ष्य बरामद किए हैं वह उसे पीयूष के बराबर हत्या का दोषी ठहराने के लिए काफी हैं। सुबूत भी ऐसा ही कुछ कहते हैं। पुलिस ने मनीषा और पीयूष के बीच परिस्थितिजन्य साक्ष्य जुटाये हैं जो काल डिटेल पर आधारित हैं। घटना वाले दिन उसने अवधेश और मनीषा से कई बार बात की। अवधेश को पहले श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 10:26 AM (IST)
        

एसटीएफ ने शुरू की एमबीबीएस में दाखिले की जांच

STF probe for MBBS admission

लखनऊ। एमबीबीएस में लाखों रुपये लेकर प्रवेश देने की जांच एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) ने शुरू कर दी है। नोएडा और लखनऊ में दर्ज एफआइआर में पुलिस के हाथ खाली हैं लेकिन उम्मीद है कि एसटीएफ जल्द ही गड़बड़झाले में शामिल लोगों तक पहुंच जाएगी। लखनऊ के किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) के दो प्रोफेसरों पर प्रवेश दिलाने के नाम पर लाखों रुपये वसूलने के आरोप हैं। इस मामले में 13 अक्टूबर को पहली रिपोर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 10:19 AM (IST)
        

दीपदान मेला: लाखों श्रद्धालुओं ने लगाई मंदाकिनी में डुबकी

Deepdan Mela at Mandakini Chitrakoot

लखनऊ। रंग बिरंगी रोशनी में नहाई धर्मनगरी चित्रकूट में दीपदान को आए लाखों श्रद्धालुओं ने भोर की किरण के साथ ही पतित पावनी मंदाकिनी में पुण्य स्नान किया। इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम दिखे। स्नान ध्यान और पूजन का यह क्रम दिन चढ़ने के सथ और बढ़ने की संभावना है। श्रद्धालुओं की भीड़ के कारण केवल छोटे वाहनों को मेला क्षेत्र में प्रवेश दिया गया। अधिक भीड़ कामदगिरि के आसपास है। रामघाट में सुबह भीड़ का सैला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 10:11 AM (IST)
        

दीपावली पर प्रदेशवासियों के सुख समृद्धि की कामना

Happy dipawali to all

लखनऊ। राज्यपाल राम नाईक, विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय, विधान परिषद सभापति गणेश शंकर पाण्डेय, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव व पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी ने प्रदेशवासियों को दीपावली की बधाई देते हुए सुख समृद्धि की कामना की है। राज्यपाल आज 11 से 12 बजे के बीच राज भवन में वरिष्ठ अधिकारियों व गणमान्य नागरिकों से भेंट करेंगे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 09:47 AM (IST)
        

बरेली में घर में घुसे बदमाश किशोरी को उठा ले गए

Girl abducted in Bareilly

लखनऊ। बरेली में सीबीगंज इलाके के सरनिया जोगीठेर मार्ग स्थित चंदपुर गजियान गांव के घर में घुसे बदमाश एक लाख की लूट की और तमंचे के बल पर किशोरी को उठा ले गए। पुलिस टीमों ने बदमाशों को तलाशा तथा किशोरी की बरामदगी के लिए कई स्थानों पर दबिश दी, मगर सुराग नहीं लग सका। सीबीगंज के सरनिया-जोगीठेर गांव निवासी एक व्यक्ति की पत्नी मंगलवार रात गांव में चल रहे धार्मिक कार्यक्रम में शरीक होने गई थी। घर में लगभग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 09:38 AM (IST)
        

शहर हो या गांव आज यूपी में बिजली कटौती नहीं

No power cut in Uttar pradesh today

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में प्रकाश पर्व दीपावली पर शहर हो या गांव दोनों को बिजली कटौती से मुक्त रखने की तैयारी है। इसके लिए पावर कारपोरेशन प्रबंधन ने करीब 13 हजार मेगावाट बिजली का इंतजाम किया है। उम्मीद है कि अब गर्मी न होने के साथ ही कार्यालय-उद्योगों के बंद रहने से दीपावली पर बिजली की मांग इससे अधिक नहीं रहेगी। धनतेरस के अवसर पर भी प्रदेशवासियों को तय शेड्यूल से ज्यादा बिजली आपूर्ति की गई। आज दीपावली... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 09:32 AM (IST)
        

पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के सीनियर डीसीएम निलंबित

DCM of NER suspended

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक (सीनियर डीसीएम) एमके सिंह निलंबित कर दिए गए। उन पर बिना अनुमति के लखनऊ जंक्शन स्थित आरक्षण कार्यालय का 30 लाख रुपये अपने पास रखने का आरोप है। प्रकरण से जुड़े चार अन्य रेलकर्मियों पर भी कार्रवाई तय मानी जा रही है। गड़बड़ी से संबंधित अभिलेखों की गहन जांच चल रही है। सीनियर डीसीएम ने लखनऊ जंक्शन स्थित आरक्षण कार्यालय में 14 और 15 अक्टूबर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 09:28 AM (IST)
        

यूपी में दो लाख भर्तियों का रास्ता साफ

new way to two lacs appointment

लखनऊ (राज्य ब्यूरो)। दो लाख भर्तियों का रास्ता साफ करते हुए बुधवार को सरकार ने उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष पद पर नियुक्ति कर दी। राज्य संपत्ति अधिकारी राज किशोर यादव को इसका अध्यक्ष बनाया गया है। अब बोर्ड के सदस्यों की नियुक्ति होना बाकी है। विभिन्न विभागों में तृतीय श्रेणी के लगभग दो लाख पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। इसके लिए गत 21 अगस्त, 2014 को अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड का गठन क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:34 PM (IST)
        

सपा में गद्दारों की पहचान को नए सिरे से कवायद

Identification of Betrayers in the SP leader

लखनऊ (राज्य ब्यूरो)। समाजवादी पार्टी नेगुटबाजों और गद्दारों की नई सिरे से पहचान की कवायद शुरू की है। पहले चरण में पूर्वाचल व अवध के 26 जिलों में पार्टी विरोधियों की पहचान होगी। पार्टी ने यह अहम कार्य दर्जा प्राप्त मंत्रियों को सौंपा है जिन्हें एक नवम्बर तक सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव और महासचिव प्रो. राम गोपाल को अपनी रिपोर्ट सौंपनी है। आठ से दस अक्टबूर तक लखनऊ में हुए सपा के नौवें राष्ट्रीय सम्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:33 PM (IST)
        

राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने दी दीपावली की बधाई

up governer and chief minister wish to diwali festiwal

लखनऊ (राज्य ब्यूरो)। राज्यपाल राम नाईक, विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय, विधान परिषद सभापति गणेश शंकर पाण्डेय, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव व पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी ने प्रदेशवासियों को दीपावली की बधाई देते हुए सुख समृद्धि की कामना की है। राज्यपाल गुरुवार को 11 से 12 बजे के बीच राज भवन में वरिष्ठ अधिकारियों व गणमान्य नागरिकों से भेंट करेंगे। वहीं भाजपा के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:25 PM (IST)
        

सिपाही भर्ती दौड़ में घायल युवक की मौत

condidate dead on running police reqruitement

लखनऊ। झांसी में सिपाही भर्ती दौड़ में घायल हुए लखनऊ वृन्दावन कालोनी निवासी नीलेश वर्मा (26) ने मंगलवार को ट्रामा सेंटर में दम तोड़ दिया। मूलरूप से भाटन खेड़ा, उन्नाव निवासी नीलेश अपने चचेरे भाई मनीष वर्मा के साथ वृन्दावन कालोनी सेक्टर 6ए में रह कर सिपाही भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रहा था। बीते शुक्रवार नीलेश अपने दोस्त अमित यादव के साथ झासी में सिपाही भर्ती में दौड़ के लिए गया था। परिवारीजन के अनुसार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:22 PM (IST)
        

आज बिजली कटौती से मुक्त रहेंगे शहर से गांव तक

no power cut on diwali festival in up

लखनऊ (राज्य ब्यूरो)। पावर कारपोरेशन प्रबंधन ने प्रकाश पर्व दीपावली पर शहरों से लेकर गांवों तक को बिजली कटौती से मुक्त रखने का दावा किया है। इसके लिए प्रबंधन ने तकरीबन 13 हजार मेगावाट बिजली का इंतजाम किया है। प्रबंधन को उम्मीद है कि अब गर्मी न होने के साथ ही कार्यालय-उद्योगों के बंद रहने से अबकी दीपावली पर बिजली की मांग इससे अधिक नहीं रहेगी। धनतेरस के अवसर पर मंगलवार को अतिरिक्त बिजली के इंतजाम से ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:19 PM (IST)
        

दांत से गले की नस काटकर ली बेटे की जान

cut the neck murder his son in deoriya

लखनऊ। देवरिया में नशे में धुत एक व्यक्ति ने बुधवार सुबह दांत से गले की नस काटकर बेटे की जान ले ली। बेटे का कसूर सिर्फ इतना था कि नशे की हालत में पिता को हंगामा करने से रोक रहा था। इससे कुपित पिता ने उसके गले में जोर से दांत गड़ा दिया, जिससे नस कट जाने से उसकी मौत हो गई। घटना के बाद पिता फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मुकदमा पंजीकृत किया है। बरहज के गांव परसिया देवार निवासी ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:16 PM (IST)
        

पूर्र्वाचल फिल्म सिटी का सर्वे दीपावली बाद

servey on purvanchal film city

लखनऊ। पूर्वाचल को फिल्म सिटी के रूप में मिलने वाली सौगात के मामले में बात आगे बढ़ गई है। दीपावली बाद इसका सर्वे कार्य शुरू हो जाएगा और पांच महीने के अंदर इसकी फाइनल रिपोर्ट तैयार कर ली जाएगी। चयनित स्थल के लिए अंतिम मुहर केंद्र सरकार लगाएगी। हालांकि पूर्वाचल की माटी से जुड़े सांसद मनोज तिवारी ने फिल्म सिटी के लिए बनारस-मीरजापुर के सीमांचल क्षेत्र का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेज दिया है। सांसद मनोज ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:20 PM (IST)
        

यूपी में फिर शुरू होंगे सचल अस्पताल

Will resume mobile hospital in UP

लखनऊ (राज्य ब्यूरो)। ग्रामीण इलाकों के गरीबों को उनके घर पर ही इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सरकार जल्द ही फिर से मोबाइल हास्पिटल (सचल चिकित्सालय) सेवा करेगी। इस सेवा में 250 चिकित्सालय चलाए जाएंगे जिसकी शुरुआत मिर्जापुर, चंदौली, आजमगढ़ और चित्रकूट जिलों से होगी। इससे पहले बसपा सरकार ने एनआरएचएम के धन से 'महामाया सचल अस्पताल' शुरू करने की योजना बनायी थी। वर्ष 2010 में कुछ जिलों में परीक्षण ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:18 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री के जिले में अपराध को दारोगा जिम्मेदार

police sub inspectar risponsible to cm distric

लखनऊ। सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रो.रामगोपाल यादव ने बुधवार को कहा कि मुख्यमंत्री के जिले में अपराध होना शर्मनाक है। दारोगा क्षेत्र के हर तरह के अपराधी को जानता है। बढ़ते अपराधों के लिए वही जिम्मेदार है। थानाध्यक्ष चोर व लुटेरों से मिले हुए हैं। डीएम व एसएसपी बगैर किसी भय के अपराधियों पर अंकुश लगाएं और अपराधियों को संरक्षण देने वाले पुलिसकर्मियों को निलंबित करें। हर हाल में जनता को सुरक्षा मिलनी च... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:03 PM (IST)
        

पर्यटन की दृष्टि से विकसित होंगे छोटे शहर

mini city devlop to heritage zone in up

लखनऊ। अपनी प्राथमिकता वाली योजनाओं में शामिल लायन सफारी का निरीक्षण करने आए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि छोटे शहरों को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जाएगा। सरकार लखनऊ, आगरा, मथुरा, बनारस जैसे शहरों को हेरीटेज आर्कजोन बनाकर विकसित कर रही है। इटावा में मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्वाचल में बौद्ध सर्किट को भी विकसित किया जा रहा है। कन्नौज, इटावा, कुशीनगर सहित अन्य छोटे शहरों को भी पर्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:59 PM (IST)
        
(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Lucknow, India Thursday 23 10 2014

25°c
यह भी देखें