1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखनऊ

उत्तर प्रदेशः घाघरा नदी का जलस्‍तर बढने से पीपा का पुल बहा

River Ghagra In Full Flow In UP

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में दो दिन की लगातार बारिश के बाद से यहां की नदियां भी उफान पर हैं। इनमें घाघरा का रूप काफी विकराल हो गया है। देवरिया जिले में बरहज तहसील क्षेत्र में घाघरा नदी का जलस्तर बढने से पीपा का पुल बह गया। वहीं पानी तुर्तीपुर रेलवे पुल को पार कर गया है। लोग परेशान हैं। प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। घाघरा के कारण बाराबंकी, गोंडा, मऊ तथा बलिया में कटान काफी तेजी से हो रहा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 06:01 PM (IST)
        

हकीकत या फसानाः कानपुर में अभिजीत के मोबाइल में कैद एलियन की तस्वीर

Alian in Kanpur

लखनऊ। कानपुर के श्यामनगर में एक दस साल का लड़का पिछले कई दिनों से पहेली बना है। यह हकीकत है या फसाना यह तो बैज्ञानिक जांच से ही तय हो सकेगा लेकिन अभिजीत नाम के इस लड़के का दावा है कि उसके घर की छत पर एलियन उतरा है। जिसकी फोटो उसके मोबाइल मे कैद हो गई है। उल्लेखनीय है कि यह बच्चा कुछ दिनों से मोबाइल मे ऊङन तस्तरी के कैद होने का दावा कर रहा था। मेहमान एलियन की कल्पानाएं उड़न तश्तरियों द्वारा पृथ्वी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 05:18 PM (IST)
        

अंबेडकरनगर में सपा विधायक सहित सौ के खिलाफ मामला दर्ज

Case Registered Against SP MLA Azeem Ul Haq Alis Pehalwan

लखनऊ। अंबेडकरनगर जिले में समाजवादी पार्टी के विधायक सहित सौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। कोर्ट के आदेश के बाद इनके खिलाफ गंभीर धाराओं में मामला दर्ज हुआ है। अंबेडकरनगर जिले में टांडा से समाजवादी पार्टी के विधायक अजीम उल हक उर्फ पहलवान विधायक बनने के बाद से ही काफी विवादित हैं। उनके खिलाफ दर्जजों आपराधिक मामले दर्ज हैं। कोर्ट के आदेश पर सपा विधायक अजीम उल हक के साथ अन्य खिलाफ लूट व मारपी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 04:37 PM (IST)
        

भाजपा से घोटालेबाजों को मदद और भ्रष्टमंत्रियों को संरक्षणः मायावती

Corruption control is not ipossible in BJP government

लखनऊ। बहुजन समाजपार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि सत्ता के आने के भारतीय जनता पार्टी गरीबों, दलितों, किसानों और अल्पसंख्यको को भूल गई है। अब तक के अपने कार्यकाल में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार जनता के प्रति राजधर्म निभाने में पूरी तरह विफल रही है। ऐसी स्थिति को देखते भाजपा के सहयोगी दलों को पुनर्विचार करना चाहिए। मायावती ने आज के बयान में मोदी सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए। उन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 04:35 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री चाहते हैं मथुरा का व्यापक विकास : आलोक रंजन

CM Want Complete Development Of Mathura : Alok Ranjan

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव आलोक रंजन का दावा है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मथुरा का व्यापक विकास चाहते हैं। श्री रंजन आज मथुरा के दौरे पर हैं। इससे पहले उनके आगमन पर भाजपा के विरोध को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई थी। मुख्य सचिव अलोक रंजन ने कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव चाहते है कि मथुरा का व्यापक विकास हो। प्रयास हो रहा है कि अब यहां पर एक बार बनने के बाद सड़कों को खोदा न जाये... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 04:25 PM (IST)
        

सामाजिक कार्यकर्ता रोमा मलिक गिरफ्तार कर भेजी गईं जेल

Social activist Roma malik arrested

लखनऊ। सोनभद्र की कनहर परियोजना को लेकर गतदिनों विस्थापितों को भड़का कर पुलिस पर आदिवासियों से हमला कराने के आरोप में पुलिस ने सामाजिक कार्यकर्ता रोमा मलिक को उसके एक साथी के साथ गिरफ्तार कर लिया। राबट््र्सगंज नगर से मंगलवार की सुबह गिरफ्तारी हुई। कड़ी सुरक्षा में पुलिस लाइन में पूछताछ हुई। आदिवासी आंदोलन को लेकर जिले में बढ़ाई सुरक्षा गई। कचहरी परिसर पुलिस छावनी में तब्दील रहा । दोपहर में मलिक को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 04:21 PM (IST)
        

बरेली में हाफिज ने किया मासूम के साथ मुंह काला, समझौते का दबाव

Hafiz Raped Minor In Bareilly, Pressure For Compromise

लखनऊ। मदरसे तथा मजारों पर दीन ईमान की शिक्षा देने वाले एक हाफिज ने बरेली में 13 वर्ष की मासूम को अपनी हवस का शिकार बना लिया। अब हाफिज के पक्ष से लोग बच्ची की आबरू का सौदा 25 हजार रुपये में करने का दबाव बना रहे हैं। बरेली के बारादरी में एक हाफिज ने 13 वर्ष की किशोरी से साथ दुष्कर्म किया। हाफिज पानी पीने के बहाने से किशोरी के घर में घुसा था। उस समय घर पर कोई भी नहीं था। इसका लाभ उठाकर हाफिज ने 13 व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 03:54 PM (IST)
        

सांसद आदित्यनाथ का गोरखपुर में डीएम कार्यालय पर धरना

MP Aditya Nath Staged Dharna In Gorakhpur

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की बदहाल कानून-व्यवस्था के खिलाफ आज गोरखपुर से भारतीय जनता पार्टी के सांसद महंत आदित्यनाथ ने जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना दिया। उनके साथ कई पूर्व मंत्री तथा विधायक भी धरने पर बैठे थे। गोरखपुर में जिलाधिकारी कार्यालय पर आज दिन में सांसद योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा ने प्रदेश की खराब कानून-व्यवस्था को लेकर धरना दिया। इस दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए महंत आदित्यनाथ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 03:27 PM (IST)
        

अपराधियों में दिखना चाहिए पुलिस की वर्दी का डर : अखिलेश

Terror Of Khaki Should Be Seen In Criminals Now : Akhilesh Yadav

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज प्रदेश के पुलिस कर्मियों को कुछ कड़वी गोली खिलाने के बाद मीठी दवा भी दी। उत्तर प्रदेश पुलिस को 1056 गाडिय़ों का तोहफा देने के साथ ही अखिलेश यादव ने आज अपराधियों में प्रदेश पुलिस की वर्दी का खौफ की दिखने की बात कही। उन्होंने कहा कि जब तब अपराधियों में पुलिस की वर्दी का खौफ नहीं होगा तब तक अपराध नियंत्रण काफी मुश्किल काम होगा। अब जनता में नहीं अपराध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 02:39 PM (IST)
        

खुर्जा में फिर सांप्रदायिक तनाव

Situation Again Tensed In Khurja Due To Communal Tension

लखनऊ। चीनी मिट्टी के बर्तनों की खनक के लिए विख्यात बुलंदशहर के खुर्जा में एक हफ्ते में दो बार सांप्रदायिक तनाव से अब गोलियों की गूंज सुनाई दे रही है। पत्थरबाजी से यहां के लागे काफी सहमे से हैं। बुलंदशहर के खुर्जा में कल देर रात एक बार फिर दो संप्रदाय के लोग आमने-सामने आ गए। रात में मस्जिद बनाने की मंशा से चंद्रलोक कालोनी में एक मजार की साफ-सफाई करने को लेकर विवाद हुआ। इस मजार की चारदिवारी को लेकर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 02:33 PM (IST)
        

वाराणसी में पीएम के जनसंपर्क कार्यालय में नहीं बैठते जनप्रतिनिधि

BJP Leaders Skip PM PR Office In Varanasi

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भले ही जनता को सुविधा देने के लिए वाराणसी में भी अपना एक कार्यालय खुलवा लिया हो, लेकिन जनप्रतिनिधि इस कार्यालय में नहीं बैठते। देश के पूर्वी राज्यों से यहां आने वाले लोग निराश होकर लौट जाते हैं। यहां पर भाजपा के जनप्रतिनिधियों के बैठने का दिन निर्धारित है, इसके बाद भी विधान परिषद सदस्य केदारनाथ सिंह बीते चार मंगलवार से गैरहाजिर हैं। वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 02:24 PM (IST)
        

मुजफ्फरनगर के मीरपुर में हालात अभी भी तनावपूर्ण, मस्जिद में फटा बम

Situation Still Tensed In Meerpur Of Muzaffarnagar

लखनऊ। बीते वर्ष दंगों की आग में झुलसे मुजफ्फरनगर के हालात अभी भी सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। कल रात मुजफ्फरनगर में एक व्यक्ति की हत्या के बाद माहौल काफी बिगड़ गया। अभी भी वहां पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मुस्तैद है और हालात काफी तनावपूर्ण हैं। पुलिस प्रशसन के अधिकारी मौके पर डटे हैं। पोस्टमार्टम के बाद सतबीर का शव शाम चार बजे तक गांव में आने की उम्मीद है। सतबीर की हत्या के मामले में पुलिस ने द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:21 PM (IST)
        

बदायूं में इंसानियत शर्मसार : दुष्कर्म पीडि़ता के नाजुक अंगों पर गहरे जख्म

Medical test of rape victim create panic in Badaun

लखनऊ। बदायूं के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में सात दिन पहले किशोरी से हुए दुष्कर्म के मामले में मेडिकल परीक्षण के बाद आई रिपोर्ट ने खलबली मचा दी। मेडिकल परीक्षण में पीडि़ता के नाजुक अंगों से बोतल का ढक्कन, माचिस का कवर, थैली, कपड़ा, पॉलीथिन और लकड़ी का टुकड़ा निकला है। घटना के इतने दिन बाद यह सामान निकलने से मेडिकल परीक्षण करने वाले डॉक्टर भी हैरान हैं। सिविल लाइंस थाना क्षेत्र की रहने वाली कक्षा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:15 PM (IST)
        

गैर जमानती वारंट के बाद भी पेशी पर नहीं पहुंचे मंत्री कैलाश चौरसिया

UP Minister Kailash Chauresia Didn't Appear In Court After NBW

लखनऊ। मीरजापुर में एआरटीओ के साथ मारपीट के मामले में सरकार की किरकिरी कराने वाले अखिलेश सरकार के मंत्री कैलाश चौरसिया एक बार फिर सुर्खियों में हैं। मीरजापुर की एक कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद भी कल कोर्ट में नहीं पहुंचे। गैर जमानती वारंट के बावजूद चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के आरोपी राज्यमंत्री कैलाश चौरसिया और उनके भाई प्रकाश चौरसिया सोमवार सीजेएम राजेश भारद्वाज की अदालत मेें पेश नह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:13 PM (IST)
        

मऊ में रसोई गैस में रिसाव से चार की मौत, चार गंभीर

Four Died In Mau In LPG Leakage, Four Serious

लखनऊ। मऊ में कल देर रात करीब दो बजे एक घर में रसोई गैस के रिसाव से चार लोगों की मौत हो गई। इसकी चपेट में आए चार लोग गंभीर रूप से घायल हैं। इनको मऊ के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मऊ के घोसी कोतवाली के मझवारा में कल देर रात करीब दो बजे रसोई गैस के से किराये के मकान में रहने वाले कृष्णा जायसवाल (45 वर्ष) मूल निवासी बरहज जनपद देवरिया सहित पुत्र कुबेर (आठ), आनंद (छह) एवं पुत्री दीक्षा (दो वर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:43 AM (IST)
        

यूपी पुलिस को आज मिलेगा नया मुखिया, दौड़ में जगमोहन आगे

UP Police Will Get His New Boss Today, Jagmohan Yadav Is Frontrunner

लखनऊ। सेवा विस्तार पर चल रहे अरविंद कुमार जैन के आज रिटायर होने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस को नया मुखिया मिलेगा। अभी किसी का नाम तो तय नहीं है, लेकिन दौड़ में डीजी सीबीसीआइडी जगमोहन यादव सबसे आगे हैं। इनके साथ ही डीजी पुलिस भर्ती बोर्ड वीके गुप्ता, डीजी अग्निशमन प्रवीण सिंह तथा चंद रोज पहले डीजी जीआरपी बने जावीद अहमद का नाम भी चर्चा में हैं। डीजीपी अरविंद कुमार जैन के तीन माह के सेवा विस्तार का आज ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:15 AM (IST)
        

मुजफ्फरनगर में सांप्रदायिक हिंसा,फायरिंग व आगजनी

communal violencein Muzaffarnagar after the murder of the young man, firing and arson

लखनऊ। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तनाव और सांप्रदायिक भिड़ंत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। सहारनपुर के रामपुर, गाजियाबाद के भोजपुर में सांप्रदायिक संघर्ष के बाद सोमवार को मुजफ्फरनगर के मीरापुर का गांव भुम्मा सुलग उठा। भुम्मा में एक युवक को घर से बुला कर कत्ल कर दिया गया। आरोपियों के दूसरे संप्रदाय के होने से गांव में ङ्क्षहसा भड़क उठी। पुलिस के सामने ही पथराव और फायङ्क्षरग शुरूहो गई। हत्या ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:41 AM (IST)
        

आखिरकार देर रात खुला छोटे इमामबाड़े का ताला

ultimately late night lock open of small Imambara in lucknow

लखनऊ। करीब 32 दिनों की तालाबंदी के बाद आखिरकार सोमवार को छोटे इमामबाड़े के भी ताले खोल दिए गए। देर रात मौलाना कल्बे जवाद ने प्रदर्शनकारी महिलाओं से बात कर ताला खुलवाया। तालाबंदी खत्म हुई, लेकिन मांगें पूरी होने तक इमामबाड़ा परिसर में महिलाओं का धरना जारी रहेगा। बड़े इमामबाड़े पर 27 जून को ही ताला खुल गया था। वहीं मौलाना कल्बे जवाद का कहना है कि न्यायालय के सम्मान में ताला खोला गया है। मुस्लिम महि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:40 AM (IST)
        

दिल्ली की युवती से मेरठ के होटल में सामूहिक दुष्कर्म?

Delhi girl gang rape at the hotel in Meerut

लखनऊ। चार युवकों के साथ दिल्ली से हरिद्वार घूमने निकली एक युवती के साथ मेरठ के होटल में सामूहिक दुष्कर्म करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। युवती ने आरोप लगाया है कि चारों युवक दुष्कर्म करने के बाद उसे कमरे में छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने युवती को थाने में लाकर बयान लिया, लेकिन एक युवक के न्यायिक अधिकारी होने पर पुलिस मामले को दबाने में लग गई। पुलिस युवती से बिना तहरीर लिए उसे छोडऩे दिल्ली चली ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:39 AM (IST)
        

छोटे इमामबाड़े का ताला क्यों नहीं खुला : हाईकोर्ट

Why not open the lock of the small Imambara: HC

लखनऊ। छोटे इमामबाड़े का ताला अदालती आदेश के बावजूद न खुलने पर उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने जिलाधिकारी लखनऊ से इसका कारण पूछा है। पीठ ने जिलाधिकारी से व्यक्तिगत हलफनामा भी दाखिल करने को कहा है। पीठ ने कहा कि किसी को भी कानून हाथ में लेने का हक नहीं है और यह बताया जाए कि ऐसे हालात बने कैसे। न्यायमूर्ति अरुण टंडन व न्यायमूर्ति अनिल कुमार की खंडपीठ ने यह आदेश मर्सरत हुसैन की ओर से दायर याचिका पर दिया।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:47 PM (IST)
        
(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Lucknow, India Tuesday 30 06 2015

35°c
यह भी देखें