Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखनऊ

मुलायम व आजम आज मेरठ में

Mulayam And Azam In Meerut

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव के साथ कैबिनेट मंत्री आजम खां आज सूबे की अखिलेश सरकार के कई मंत्रियों के साथ मेरठ में रहेंगे। मुलायम व आजम सपा के सिवालखास विधायक गुलाम मोहम्मद की बेटी की शादी में शामिल होंगे। विवाह फैज-ए-आम इंटर कालेज, दिल्ली रोड पर होगा। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 02:10 PM (IST)
        

फर्रुखाबाद में विषाक्त चाय पीने से दो बच्चों समेत तीन की मौत

Three Died In Farraukhabad After Consuming Poisonus Tea

लखनऊ। फर्रुखाबाद के कंपिल थाना क्षेत्र के गाव सिवारा में आज विषाक्त चाय पीने से दो बच्चों समेत तीन लोगों की मौत हो गई। चाय पीने से तीन लोगों की हालत गंभीर है। इन सभी को कानपुर रेफर किया गया है। कंपिल थाना क्षेत्र के सिवारा गांव में आज सुबह मुंशी लाल शाक्य (65 वर्ष ) ने अपनी पत्नी चाय बनाने को कहा। पत्नी ने चाय बनाने के दौरान उसमें चाय की पत्ती के स्थान पर पास में रखे डिब्बे से कीटनाशक डाल दिया। इस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 01:06 PM (IST)
        

'आजम जैसे दोस्त हों तो मुलायम को दुश्मनों की जरूरत नहीं'

Azam Is Best Enemy Of Mulyam Singh : Vajpayee

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी का मानना है कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने आजम खां जैसे दोस्त बनाएं हैं जो दुश्मनों की भूमिका में हैं। डॉ. वाजपेयी आज गोरखपुर दौरे पर हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकान्त वाजपेयी ने आज पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि जब आजम खां जैसे दोस्त हों तो मुलायम सिंह यादव को दुश्मन की जरूरत नही... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 12:51 PM (IST)
        

बरेली में पति-पत्नी ने विवाद के बाद लगाई आग, पत्नी की मौत

After Dispute Husban-Wife Turn Oe On Fire, Wife Died

लखनऊ। बरेली के फतेहगंज पश्चिम क्षेत्र की नई बस्ती पति तथा पत्नी ने आपस में विवाद के बाद आग लगा ली। इसमें गंभीर रूप से झुलसे दोनों के साथ बच्ची को पड़ोसी निजी अस्पताल ले गये। जहां पर पत्नी की मौत हो गई। पति व बच्ची की हालत भी गंभीर बनी है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 12:09 PM (IST)
        

लखनऊ में शोहदे ने एएसपी पर झोंका फायर

Mafia Try To Shoot ASP In Lucknow.

लखनऊ। खराब कानून-व्यवस्था के मामले में किरकिरी झेल रही उत्तर प्रदेश सरकार को राजधानी लखनऊ में ही बदमाश खुली चुनौती दे रहे हैं। इन बदमाशों पर पुलिस का इकबाल भी असरदार नहीं है। लखनऊ में कल एक युवती को कार से अगवा करने का प्रयास कर रहे शोहदों में हस्तक्षेप करने पर बावर्दी एएसपी पर ही फायर झोंक दिया। इसके बाद चार में से तीन शोहदे फरार हो गए जबकि एक पुलिस की गिरफ्त में है। हजरतगंज में युवती को कार सवा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:15 AM (IST)
        

मुलायम ने अखिलेश के मंत्रियों को कहा कमीशनखोर

Ministers Of UP Are Commission Agent  : Mulayam

लखनऊ (राज्य ब्यूरो)। प्राइमरी के अध्यापक से सियासत के पहलवान बने समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह कल अखिलेश सरकार के लिए एक बार फिर शिक्षक की भूमिका में नजर आए। मुख्यमंत्री के आवास पर आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे के शिलान्यास कार्यक्रम में उन्होंने अखिलेश की कार्यशैली पर तो कोई टिप्पणी नहीं की लेकिन परियोजना के बहाने उनके मंत्रियों और नौकरशाही की जमकर क्लास ली। उन्होंने मंच से कहा कि जो मंत्री और ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:56 AM (IST)
        

मेरठ में 2500 अल्पसंख्यक भाजपा में शामिल

2500 Peoples From Minorities Joins BJP In Meerut

लखनऊ। नरेंद्र मोदी सरकार के छह माह के कार्यकाल से अल्पसंख्यक भी प्रभावित हैं। मेरठ में अल्पसंख्यक मोर्चा के बैनर तले कल एक कार्यक्रम में ढाई हजार अल्पसंख्यकों ने भाजपा का दामन थाम लिया। मुस्लिमों के भारी संख्या में भाजपा से जुड़ने को पश्चिमी यूपी की राजनीति में एक नए अध्याय के रूप में देखा जा रहा है। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे संगठन महामंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने इसे पार्टी की अहम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:43 AM (IST)
        

कासगंज में दो सहेलियों ने मौत को गले लगाया

Two friends committed suicide

लखनऊ। कासगंज के गांव ढोलना एवं इनायती में एक विद्यालय में पढ़ने वाली दो छात्राओं ने अपने घरों में आत्महत्या कर ली। एक फांसी के फंदे पर झूल गई, तो दूसरी की मौत कैसे हुई, यह साफ नहीं है। लोग ऑनर किलिंग की आशंका जता रहे हैं। दोनों के शवों का अंतिम संस्कार कर परिजनों के फरार हो जाने से इस आशंका को और बल मिल रहा है। भगवान देवी इंटर कॉलेज में ढोलना की लटूरी सिंह की 14 वर्षीय पुत्री लक्ष्मी कक्षा नौ त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:33 PM (IST)
        

रेलवे परीक्षा में फिर पकड़े गए नकलची

Munnabhai in Railway exam

लखनऊ। रेलवे की लाख कोशिशों के बाद भी परीक्षा में नकल रोकने के लिए कोई ठोस इंतजाम नहीं हो सके हैं। अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र तक आसानी से नकल सामग्री लेकर पहुंच रहे है। यह हाल तब है जब परीक्षा केंद्र पर तैनात अफसर व अधिकारी गेट पर ही अभ्यर्थियों की तलाशी लेते हैं। रविवार को उत्तर रेलवे द्वारा आयोजित रेल भर्ती प्रकोष्ठ (आरआरसी) की परीक्षा में नकलची व मूल के स्थान पर दूसरे अभ्यर्थियों के पकड़े जाने की बा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:00 PM (IST)
        

मुलायम के जन्मदिन पर शाही खर्च की जांच हो: केंद्रीय मंत्री

Central minister quationed on royal expenses of Mulayam birthday

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विकास के नाम पर लोगों को ठगा जा रहा है। जनता की गाढ़ी कमाई को समाजवादी कहलाने वाले लोग जश्न में उड़ा रहे हैं। सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के शाही जन्मदिवस पर हुए खर्च की जांच होनी चाहिए। केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री रामशंकर कठेरिया आज आगरा में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। कैबिनेट मंत्री आजम खां द्वारा ताजमहल पर दिए बयान पर केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि वह हमेशा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:44 PM (IST)
        

पंचायत चुनाव में अपना दल सभी सीटों पर उतारेगा प्रत्याशी

Apna dal in panchayat election

लखनऊ। अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने कहा कि 2017 में प्रस्तावित उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा से गठबंधन बरकरार रहेगा, लेकिन उसके पहले कार्यकर्ता आने वाले पंचायत चुनाव की तैयारी में कोई कोर कसर न छोड़ें और प्रत्येक विधानसभा में 10 हजार सदस्य बनाएं। उन्होंने अपनी बेटी सांसद अनुप्रिया पटेल से मतभेद के प्रश्न को यह कहकर टाल दिया कि परिवार में यदि किसी से गलती हो जाती है तो बड़े उसे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:33 PM (IST)
        

व‌र्ल्ड मुस्लिमा सौंदर्य प्रतियोगिता इस्लामी उसूल के खिलाफ: उलमा

World Muslima beauty contest and Deoband

लखनऊ। इंडोनेशिया में हुई 'व‌र्ल्ड मुस्लिमा 2014' सौंदर्य प्रतियोगिता इस्लामिक जगत में विवादों में घिर गई है। सहारनपुर स्थित देवबंद के उलमा ने इसे इस्लाम के उसूल और शिक्षा के खिलाफ बताया और कहा कि इस तरह के आयोजन में शिरकत करना बिल्कुल गलत है। हाल ही में इंडोनेशिया में 'व‌र्ल्ड मुस्लिमा 2014' सौंदर्य प्रतियोगिता में दुनिया भर की मुस्लिम महिलाओं ने शिरकत की थी। ट्यूनिशिया की युवती ने प्रथम स्थान प्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:22 PM (IST)
        

राजू श्रीवास्तव की स्वच्छता टीम में गुत्थी, राजपाल समेत 14 नाम

Clean India team of Rajusrivastava

लखनऊ। स्वच्छ भारत अभियान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नवरत्नों में शामिल हास्य अभिनेता राजू श्रीवास्तव ने अपनी टीम बना ली है। राजू ने टीम में बसपा सुप्रीमो मायावती और नगर विकास मंत्री आजम खां समेत 14 लोगों का नाम शामिल किया है। नामों की घोषणा राजू ने रविवार को कानपुर के काकादेव की मलिन बस्ती में सफाई अभियान के दौरान की। राजू की टीम में संगीतकार अनूप जलोटा, लोकगायिका मालिनी अवस्थी, हास्य अभि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:17 PM (IST)
        

झाड़ू से नहीं गरीबी हटाने से होगी सफाई : अखिलेश

Akhilesh yadav belives in powerty clean india

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भले ही मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान के लिए उत्तर प्रदेश से अपने रत्नों में शुमार किया हो लेकिन अखिलेश इससे इत्तफाक नहीं रखते। मुख्यमंत्री ने कहा है कि झाड़ू उठाकर फोटो तो खिंचाई जा सकती है लेकिन देश की सफाई के लिए गरीबी, बेरोजगारी और अशिक्षा को दूर करना होगा। प्रदेश सरकार इस पर काम कर रही है। केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि विरोधी प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:12 PM (IST)
        

पूर्वोत्तर रेलवे ने स्पेशल ट्रेन के कुछ फेरे और बढ़ाए

Some more round of special trains

लखनऊ। यात्रियों की भीड़ को देखते पूर्वोत्तर रेलवे (एनईआर) ने अपनी स्पेशल ट्रेन के फेरों में इजाफा किया है। गोरखपुर वाया बरेली, मुरादाबाद-आनंद विहार तक चलने वाली ट्रेन चार दिसंबर तक दौड़ेगी। पूर्वोत्तर रेलवे ने यात्रियों की सहूलियत को दो ट्रिप स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया था लेकिन अब एनईआर ने गोरखपुर से 26 नवंबर और तीन दिसंबर तथा आनंद विहार से 27 नवंबर और चार दिसंबर को भी स्पेशल ट्रेन चलाने की त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:46 PM (IST)
        

अमरोहा पुलिस व ग्रामीणों में फाय¨रग, छात्र को लगी गोली

One shot by police

लखनऊ। अमरोहा में किशोरी के अपहरण के मामले में आरोपियों को गिरफ्तार करने गई पुलिस पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। दोनों ओर से हुई मारपीट तथा फाय¨रग हुई। वहां से गुजर रहे छात्र के सिर में गोली लगते ही पुलिस भाग खड़ी हुई। खून से लथपथ छात्र को मुरादाबाद से मेरठ रेफर कर दिया गया। मारपीट व पथराव में चौकी प्रभारी व सिपाही भी चोटिल हुए हैं। अमरोहा जिले के नौगावां सादात थाना क्षेत्र के गांव सैदपुर इम्मा से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:08 PM (IST)
        

रेलवे भर्ती परीक्षा : लखनऊ में पकड़े गये तीन नकलची

Three Cheaters Caught In Lucknow From Railway Exam

लखनऊ। रेल भर्ती प्रकोष्ठ (आरआरसी) की परीक्षा में तमाम सुरक्षा के बाद भी आज तीन नकलची पकड़े गये। तीनों नकलची बिहार के निवासी हैं। लखनऊ के एश्वर्या पब्लिक स्कूल आशियाना, रजनीखंड में दूसरी पाली में बिहार के पूर्वी चंपारन जिले के सुशील गुप्ता व संजय यादव के साथ बिहार के ही छपरा के सनी यादव को नकल करते समय पकड़ा गया। इस परीक्षा में 1442 पदों के लिए पांच लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। परीक्षा संपन्न क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:04 PM (IST)
        

गोरखपुर में माओवादी गिरफ्तार

Maoist Arrested In Gorakhpur

लखनऊ। गोरखपुर के बड़हलगंज के ईंट भट्ठा व्यवसाई परिवार के सदस्य किसी सदस्य का अपहरण करने आए कुछ बदमाशों में एक माओवादी है। बदमाशों का यह दल पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस की टीम माओवादी से पूछताछ कर रही है। बड़हलगंज में ईट भट्ठा का व्यवसायी के घर से किसी सदस्य का अपहरण करने आये कुछ बदमाश खोराबार में पकड़े गए। इन बदमाशों में एक माओवादी भी है। उसके पास से माओवादी संगठन का परिचय पत्र मिला है। पुलिस पूछताछ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 04:36 PM (IST)
        

अपर्णा यादव को मिलेगा माटी रत्न सम्मान

Aparna Yadav Will Get Mati Ratan Honour

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की अखिलेश सरकार के कार्यकाल पर प्रश्नचिन्ह लगाने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुरीद सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू को माटी रत्न सम्मान दिया जाएगा। फैजाबाद का अशफाक उल्लाह खां मेमोरियल शहीद शोध संस्थान अपर्णा यादव के साथ लखनऊ के कवि सर्वेश अस्थाना व उर्दू के विकास के लिए काम करने वाले सहारनपुर के डॉ. नवाज देवबंदी को 2014 का माटीरतन प्रदान करेगा। संस्थान के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 04:21 PM (IST)
        

छात्राओं से छेड़खानी में छात्रनेता अमर पासवान गिरफ्तार

Student leader arrested in eve teasing

लखनऊ। विद्यालय, महाविद्यालय और विश्वविद्यालय में छेड़खानी के मामले बढ़ने लगे हैं। एक ऐसे ही मामले में गोरखपुर विश्वविद्यालय में एक छात्र नेता ने एक छात्रा से छेड़खानी की। पीड़िता की शिकायत पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। घटनाक्रम के मुताबिक गिरफ्तार छात्रनेता अमर पासवान पर राष्ट्रीय सेवा योजना की छात्राओं से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया गया है। एनएसएस समन्वयक की तहरीर के अनुसार उसने एनएनएस कैंप के दौरान छा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 04:20 PM (IST)
        
(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Lucknow, India Monday 24 11 2014

26°c
यह भी देखें