लखनऊ

  • अखिलेश सरकार आज पेश करेगी 27 हजार करोड़ का दूसरा अनुपूरक बजट

            
    Akhilesh Yadav government today will present the second supplementary budget of 27 thousand caroreUpdated on: Thu, 11 Feb 2016 09:45 AM (IST)

    लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज विधानसभा में चालू वित्तीय वर्ष के लिए दूसरा अनुपूरक बजट प्रस्तुत करेंगे। दूसरे अनुपूरक बजट का आकार लगभग 27 हजार करोड़ रुपये होने की संभावना है। अनुपूरक बजट सूखाग्रस्त जिलों में किसानों को राहत देने और कर्ज के भारी बोझ तले दबी बिजली वितरण कंपनियों को उज्ज्वल डिस्कॉम एश्योरेंस योजना (उदय) के जरिये सुकून देने के मकसद से लाया जा रहा है। हाल ही में केंद्र सरकार ने सूबे ... और पढ़ें »

  • सोनिया गांधी का दो दिवसीय रायबरेली दौरा आज

            
    Sonia Gandhi's two-day visit to Rae Bareli todayUpdated on: Thu, 11 Feb 2016 09:40 AM (IST)

    लखनऊ। सासंद सोनिया गांधी आज अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली में दो दिवसीय दौरे के पहले दिन सुबह 10 से 11 बजे तक क्षेत्र का भ्रमण कर जिले की स्थिति से वाकिफ होंगी। उसके बाद भूएमऊ गेस्ट हाउस में कार्यकर्ताओं से बैठक कर कई मुद्दों पर चर्चा करेंगी। इसमें एमएलसी चुनाव का खाका अहम होगा। सोनिया गांधी दौरे के दौरान शाम को दोपहर में डीडीसी सदस्यों से मुलाकात करेंगी इस दौरान जिला पंचायत चुनाव में क्या हुआ तथा... और पढ़ें »

  • कानपुर गंगा पुल की मरम्मत आज से, दर्जनों ट्रेनें होंगी प्रभावित

            
    Kanpur Ganga bridge repairs from today, will affect dozens trainsUpdated on: Thu, 11 Feb 2016 09:32 AM (IST)

    लखनऊ। उत्तर रेलवे प्रशासन कानपुर गंगा पुल पर प्वाइंट और पैनल इंटरलॉकिंग करेगा। इसके चलते 11 को जहां रेेलवे दोपहर 1:50 से शाम 4:20 बजे तक मेगा ब्लॉक लिया जाएगा। वहीं 13 और 14 फरवरी को वरुणा एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें निरस्त होंगी। ट्रेन 64207/12 कानुपर मेमू उन्नाव से कानपुर के बीच निरस्त रहेगी। 13 और 14 फरवरी को 14123/24 प्रतापगढ़ इंटरसिटी, 12179/80 आगरा इंटरसिटी, 11109/10 झांसी इंटरसिटी, 14221/22 ... और पढ़ें »

  • लाठीचार्ज के विरोध में आज काम नहीं करेंगे हाईकोर्ट के अधिवक्ता

            
    Advocate of the High Court will not work today to protest the batonUpdated on: Thu, 11 Feb 2016 09:22 AM (IST)

    लखनऊ। पुलिस व सीआरपीएफ द्वारा हाईकोर्ट परिसर में लाठीचार्ज करने, बेकसूर अधिवक्ताओं पर बर्बरता करने और उनकी गाडिय़ां तोडऩे के विरोध में हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच के अधिवक्ता गुरुवार को काम नहीं करेंगे। बुधवार शाम यह निर्णय अवध बार एसोसिएशन की बैठक में किया गया। अवध बार के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जीसी वर्मा ने कहा कि पहली बार हाईकोर्ट परिसर में घुसकर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है, जिसकी वजह से अधिवक्ता समुदाय में... और पढ़ें »

  • नई जिदंगीः जांबाज हनुमनथप्पा को किडनी देने को तैयार निधि

            
    Khiri  Women will donate kidney to Siachen brave HanumnthppaUpdated on: Thu, 11 Feb 2016 09:01 AM (IST)

    लखनऊ। बर्फ के अंदर छह दिन तक फंसे होने के बावजूद जीवित बचे सैनिक लांस नायक हनुमनथप्पा की सलामती के लिए पूरा देश दुआ कर रहा है। लखीमपुर खीरी से भी उनके स्वास्थ्य लाभ के लिए हाथ बढ़े हैं। जिले के पड़रियातुला कस्बे में रहने वाली निधि पांडेय ने जवान को किडनी देने की इच्छा जाहिर की है। उन्होंने भारत सरकार से मांग की हैं कि वह अपनी किडनी देकर फौजी को नई जिदंगी देना चाहती हैं। शाम टीवी देख रही निधि ने जब... और पढ़ें »

  • लखनऊ में वकीलों की अराजकता, फायरिंग, पथराव और मारपीट, 33 वाहन फूंके

            
    Lawyers protest the killing spree in Lucknow, buses and police booth blewUpdated on: Thu, 11 Feb 2016 09:00 AM (IST)

    लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी के नाका में आज साथी की हत्या से गुस्साए कुछ वकीलों ने जमकर उपद्रव कर एक बार फिर पेशे को दागदार कर दिया। हंगामे का केंद्र परिवर्तन चौक से लेकर हाई कोर्ट के आसपास का इलाका रहा। प्रदर्शन की आड़ में उपद्रवी वकीलों ने सड़क जाम कर दी। रोडवेज की दो बसों, सात कार और दो दर्जन दो पहिया वाहनों में आग लगा दी। फायरिंग भी की गई। राहगीरों, पुलिसकर्मियों और मीडियाकर्मियों से मारपीट भ... और पढ़ें »

  • बगावत के लिए क्षमा मांगने परसीतापुर के पांचों सपा विधायक बहाल

            
    Restoration of all five rebel SP MLA of SitapurUpdated on: Thu, 11 Feb 2016 09:00 AM (IST)

    लखनऊ। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में बगावत पर समाजवादी पार्टी के विधानमंडल दल से निलंबित सीतापुर जिले के पांचों विधायकों का निलंबन वापस लिए जाने पर सहमति हो गयी है। जल्द ही इसकी घोषणा होगी। छह जनवरी को समाजवादी पार्टी से निलंबित बिसवां से विधायक रामपाल यादव और 13 जनवरी को पार्टी विधानमंडल दल से निलंबित महोली के विधायक अनूप कुमार गुप्ता, सीतापुर शहर के विधायक राधेश्याम जायसवाल, रेवता के विधायक महेन्द... और पढ़ें »

  • बर्खास्त शिक्षक बहाली को दस लाख रिश्वत लेते मदरसा प्रबंधक गिरफ्तार

            
    Madarsa manager arrested in 10 lakh bribe red handedUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 10:27 PM (IST)

    लखनऊ। बर्खास्त शिक्षक को बहाल करने के लिए दस लाख रुपया रिश्वत लेते समय मदरसा प्रबंधक को खलीलाबाद, संतकबीरनगर से गोरखपुर की विजिलेंस टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ खलीलाबाद कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है। आरोप है कि पांच अन्य बर्खास्त शिक्षकों से पहले ही दस-दस लाख रुपये वसूल कर वह उन्हें बहाल करा चुका है। संतकबीरनगर जिले के धनघटा थाना क्षेत्र स्थित मदरसा रिजविया अहले सुन्नत, रु... और पढ़ें »

  • एक समाजवादी को श्रद्धासुमनः दूसरे 'दादा' थे कैलाश यादवः अखिलेश

            
    Tribute of Mulayam singh to Kailash YadavUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 10:27 PM (IST)

    लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि सच्चे एवं निष्ठावान समाजवादी कैलाश यादव पूर्वांचल के दूसरे दादा (यानी रामकरन यादव) थे। इस तरह की शख्सियत लाखों में एक होती है। वे पार्टी के स्थापना काल से ही जुड़े थे और जीवन के अंतिम क्षणों तक पार्टी की सेवा की। इस दौरान उनके साथ कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव भी थे। उधर, शाम करीब पांच बजे दिवंगत मंत्री कैलाश यादव का अंतिम संस्कार गाजीपुर के जैतपुरा स्थित गंगा ... और पढ़ें »

  • गिनीज बुक में स्थानः 3800 गानों से समीर ने रचा इतिहास

            
    Sameer creates historyUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 10:23 PM (IST)

    लखनऊ। शब्दों को गीतों में पिरो कर हिंदी पïट्टी के सिने प्रेमियों के कानों में मिठास घोलते-घोलते ख्यात गीतकार समीर ने इतिहास रच दिया। एक इंडस्ट्री व एक ही भाषा की 650 फिल्मों के लिए 3800 गीत रचने वाले काशी के इस लाल की उपलब्धियों को वल्र्ड रिकार्ड मानते हुए गिनीज बुक में शामिल कर किया गया है। दो दिन पहले सोमवार को वल्र्ड रिकार्ड मानीटरिंग संस्था की ओर से उन्हें इसकी जानकारी दी गई। गिनीज बुक की... और पढ़ें »

  • सोनिया गांधी का इलाहाबाद दौरा रद, रायबरेली आएंगी

            
    Sonia visit of Allahabad canceledUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 10:15 PM (IST)

    लखनऊ। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अब इलाहाबाद नहीं आएंगी। उनका दौरा टल गया है। रात उनकी सुरक्षा के लिए पहुंची एसपीजी टीम भी वापस लौट गई। कांग्रेस अध्यक्ष के इलाहाबाद आने का कार्यक्रम अचानक बना था। मंगलवार को एसपीजी से जुड़े अधिकारियों के पहुंचने पर इस बात का पता चला। एसपीजी के लोग आनंद भवन भी गए थे। वैसे शहर के कांग्र्रेसी इस बात से अंजान थे। ज्यादातर को बुधवार सुबह इसकी जानकारी मीडिया से हुई। ... और पढ़ें »

  • पेशी के लिए ले जाते समय सिपाही को धक्का देकर मुल्जिम फरार

            
    Prisioner freed from custodyUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 09:35 PM (IST)

    लखनऊ। बरेली कोर्ट में पेशी के लिए आटो से ले जाया जा रहा मुल्जिम इज्जतनगर पुलिस की कस्टडी से कुतुबखाना में सिपाही को धक्का देकर फरार हो गया। जंक्शन, रोडवेज बस अड्डा सहित व्यस्त बाजार में सघन अभियान चलाया गया, लेकिन बदमाश का पता नहीं चला। देर शाम पुलिस टीम को शाहजहांपुर के लिए भी रवाना कर दिया गया। कस्टडी से फरार हुए मुल्जिम कुंवर सेन को इज्जतनगर पुलिस ने चाकू बरामदगी में बुधवार सुबह पकड़ा था। वह मू... और पढ़ें »

  • मुनव्वर राणा की मां के निधन पर आंसुओं की धारा ने लफ्जों को रोका

            
    poet's Rana Munawar mother passed awayUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 09:26 PM (IST)

    लखनऊ। 'आज मैं बहुत टूट गया हूं, क्योंकि मेरी मां मुझसे जुदा हो गई है।' यह शब्द थे प्रख्यात शायर मुनव्वर राना के। राना की मां आएशा खातून का इंतकाल हो गया था। मां को सबसे बड़ा मजहब व सबसे बड़ी इबादत मानने वाले मुनव्वर मां के विछोह की पीड़ा के बारे में कहना तो काफी कुछ चाहते थे, लेकिन आंसुओं की अविरल धारा ने उनके लफ्जों को रोक लिया। रायबरेली में जब मां के जनाजे को लेकर कब्रिस्तान की ओर उन्हें आखरी ... और पढ़ें »

  • बुलंदशहर जिलाधिकारी के खिलाफ प्रदेशव्यापी जनाक्रोश, पुतले फूंके

            
    Protest against DM B.ChandrakalaUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 09:19 PM (IST)

    लखनऊ। बुलंदशहर की जिलाधिकारी बी. चंद्रकला के खिलाफ विरोध की आंच प्रदेशव्यापी हो गयी है। पत्रकारों के दमन के खिलाफ जनाक्रोश और ज्यादा भड़क गया है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ की रक्षा के लिए बुधवार को भी समाज के हर तबके के लोगों ने मीडिया को निशाना बनाने वाली जिलाधिकारी के रवैये की भत्र्सना करते हुए निलंबन और उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग करते हुए जगह-जगह पुतले फूंके। कई जिलों में सड़क पर उतरी भीड... और पढ़ें »

  • शोक व्यक्त करने केशरीनाथ के घर पहुंचे आजम

            
    Azam Khan to Kesharinath TripathiUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 09:09 PM (IST)

    लखनऊ। नगर विकास मंत्री आजम खां ने सुबह वरिष्ठ भाजपा नेता व पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी के घर पहुंचकर शोक व्यक्त किया। इसके बाद वह पंचायतराज मंत्री कैलाश यादव की अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए गाजीपुर रवाना हो गए। केशरी नाथ त्रिपाठी की पत्नी सुधा त्रिपाठी का पिछले दिनों निधन हो गया था। शोक जताने के लिए विभिन्न दलों के नेता आ रहे हैं। इसी क्रम में आजम खां रात इलाहाबाद पहुंचे। रात को... और पढ़ें »

  • विधानसभा में अखिलेश सरकार का दूसरा अनुपूरक बजट

            
    Budget of UP government may be shape 27000 croreUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 09:01 PM (IST)

    लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव विधानसभा में चालू वित्तीय वर्ष के लिए दूसरा अनुपूरक बजट प्रस्तुत करेंगे। दूसरे अनुपूरक बजट का आकार लगभग 27 हजार करोड़ रुपये होने की संभावना है। अनुपूरक बजट सूखाग्रस्त जिलों में किसानों को राहत देने और कर्ज के भारी बोझ तले दबी बिजली वितरण कंपनियों को उज्ज्वल डिस्कॉम एश्योरेंस योजना (उदय) के जरिये सुकून देने के मकसद से लाया जा रहा है। हाल ही में केंद्र सरकार ने सूबे में... और पढ़ें »

  • पूर्व सांसद रमाकांत यादव के भतीजे की न्यायिक अभिरक्षा में मौत

            
    Judicial custody death of Ravindra yadavUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 08:52 PM (IST)

    लखनऊ। मारपीट व फायरिंग मामले में आजमगढ़ जिला कारागार में निरुद्ध भाजपा के पूर्व सांसद रमाकांत यादव के भतीजे रवींद्र यादव की जिला अस्पताल में मौत हो गई। जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने न्यायिक जांच कराने को कहा है। पवई ब्लाक प्रमुख पद के चुनाव को लेकर 27 जनवरी की शाम दो प्रत्याशी समर्थकों में मारपीट और फायरिंग हुई थी। पुलिस ने रमाकांत के भतीजे व फूलपुर ब्लाक प्रमुख का चुनाव लड़ रही अर्चना यादव के पति वीर... और पढ़ें »

  • पाक नागरिक इकबाल भटटी को 12 साल की कठोर कैद

            
    Pakistani citizen Iqbal Bhatti penalized 12 year imprisionmentUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 08:42 PM (IST)

    लखनऊ। पाक नागरिक शाहिद इकबाल भट्टी उर्फ देवराज सहगल व नदीम को अदालत ने फर्जी कागजात बनाने और उनके प्रयोग करने के आरोप में दोषी करार दिया है। सजा के प्रश्न पर सुनवाई के बाद अपर मुख्य दंडाधिकारी गौरव शर्मा ने शाहिद इकबाल को 12 साल तथा नदीम को 10 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई। अदालत ने इकबाल भट्टी को 15 हजार व नदीम को 10 हजार के अर्थदंड की सजा भी सुनाई। इस मामले की रिपोर्ट 6 नवंबर 2008 को थाना ... और पढ़ें »

  • Five Hour Custody: कुशीनगर कोर्ट ने उतरवाया दारोगा का बिल्ला

            
    Kushinagar court Punished Inspector Jaisraj YadavUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 08:17 PM (IST)

    लखनऊ। कुशीनगर की अदालत में हाजिर न होने पर कप्तानगंज के थानाध्यक्ष जैसराज यादव आज अंतत: फंस गए। चार वर्ष से लंबित वाद में कई वारंट तथा कुर्की जब्ती के आदेश के बाद कसया के अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट आशीष कुमार चौरसिया के न्यायालय में जमानत हेतु आत्म समर्पण किया तो न्यायाधीश ने अवमानना के आरोप में उन्हें न्यायिक हिरासत में ले लिया। लगभग पांच घंटे तक न्यायिक हिरासत में रहने के बाद 20 हजार की जमान... और पढ़ें »

  • कालेधन का इंजीनियर यादव सिंह फिर सीबीआइ के हवाले

            
    Yadav singh again in CBI custodyUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 08:10 PM (IST)

    लखनऊ। कालेधन के इंजीनियर यादव सिंह को अदालत ने पूछताछ के लिए पुन: पांच दिन की रिमांड पर सीबीआइ को सौंप दिया है। सीबीआइ लोक अभियोजक ने आठ दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन सीबीआइ अदालत की विशेष जज जी. श्रीदेवी ने पांच दिन की रिमांड मंजूर की। पेशी के दौरान अदालत परिसर में मीडिया की एंट्री पर रोक लगी थी। तीन फरवरी को सीबीआइ ने यादव सिंह को गिरफ्तार कर अगले दिन सीबीआइ अदालत में पेश किया था। तब अदालत ने उस... और पढ़ें »

(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)

Lucknow, India Thursday 11 02 2016

13°c

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें