1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखनऊ

मोदी का एक साल पूरा पर कोई वायदा पूरा नहीं-अजित

No promise kept by Modi

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह ने केंद्र सरकार का एक वर्ष पूरे होने पर मोदी पर तंज कसे और कहा कि मोदी का एक भी वायदा पूरा नहीं हुआ इसलिए मथुरा रैली में वह उन पर एक शब्द भी नहीं बोले। आज किसान संवाद के लिए सीतापुर जाने से पूर्व लखनऊ में रालोद मुख्यालय में चौधरी अजित सिंह पत्रकारों से कहा कि मथुरा में मोदी के पास मौका था कि किसानों को अपनी बात समझाते लेकिन वह इधर-उधर की बात कर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 04:30 PM (IST)
        

प्रतापगढ़ में कस्टोडियन की हत्या कर आठ लाख की लूट

Seven lac loot in Pratapgarah

लखनऊ। प्रतापगढ़ रोडवेज बस अड्डा से बाहर निकलते समय सोमवार दोपहर पौने एक बजे के करीब यहां आठ लाख रुपये लूट लिए गए। निजी कंपनी का कस्टोडियन विनोद सिंह निवासी जौनपुर रोडवेज का कैश लेकर बैंक में जमा कराने जा रहा था। विरोध करने पर उसको गोली मार दी गई। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। इससे पहले विनोद सिंह ने वैन से चालक के साथ पहले बजाज एलियांज की शाखा से सवा लाख रुपये लिया था। फिर वह कैश लेने रोडवेज पहुंचा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 04:29 PM (IST)
        

भंडारे में खाना परोसने से दलितों को रोका, दो दर्जन पर मुकदमा

Dalit prohibited to serve food in Bhandara

लखनऊ। छुआछूत और जातीय भेदभाव की खाई अभी पटी नहीं है। ताजा मामला बरेली हाफिजगंज थानाक्षेत्र के गांव नरई नौआ नगला का है। यहां भंडारे में खाना परोसने से दलितों को रोका गया और मारपीट की गई। आरोप है कि पिछड़ा वर्ग के कुछ लोगों ने अम्बेडकर की मूर्ति क्षतिग्रस्त कर दी। पुलिस ने दस नामजद तथा दो दर्जन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। गांव के ब्रह्मदेव स्थल पर हर साल भंडारा आयोजित होता है। अंबेडकर समाज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 04:29 PM (IST)
        

बरेली में सरकार की एक साल की उपलब्धियां

One year of Modi government in Bareilly

लखनऊ। केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा आज सुबह बरेली पहुचे और पूजन-हवन के बा डेमू शेड का उद्घाटन किया। मौके पर शहर विधायक अरुण कुमार, जिला अध्यक्ष राजकुमार शर्मा समेत रेलवे के तमाम अधिकारी मौजूद रहे। शाम को भाजपा सरकार की एक साल की उपलब्धियां गिनाएंगे। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 02:55 PM (IST)
        

कांग्रेस के सालों और मोदी सरकार का सालः स्मृति ईरानी

Years of congress are less than one year of Modi government

लखनऊ। कांग्रेस का सालों का शासन काम के लिहाज से मोदी सरकार से काफी पीछे हैं। कांग्रेस सालों में वह नहीं कर सकी जो मोदी सरकार ने एक साल में कर दिखाया। अमेठी संसदीय क्षेत्र के सलोन पहुंची केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस ने जो काम सालों से नहीं किया वह हमने साल भर में कर दिया है। मेरे अमेठी से रिश्ते बन चुके हैं हर सुखदुख में उनकी यह दीदी उनके साथ रहेगी। ऊंचाहार, सलोन, अम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 02:35 PM (IST)
        

कब्रिस्तान के लिए जाम लगाए भीड़ पर पुलिस की लाठियां

Lathicharge on Kabristan demanding crowed

लखनऊ। बुलंदशहर जिले के नया गांव धमेरा अड्डा पर कब्रिस्तान की जमीन की मांग को लेकर लोगों ने जाम लगाया। इन लोगों का आरोप है कि शमशान के लिए प्रधान ने जमीन दी है तो कब्रिस्तान के लिए भी दी जानी चाहिए। जाम लगाए जाने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पहले समझा-बुझाकर जाम खुलवाने का प्रयास किया लेकिन भीड़ को उग्र होता देख लाठियां भांजनी शुरू कर दीं।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 02:19 PM (IST)
        

डेढ़ सौ बराती व घराती फूड प्वाइजनिंग के शिकार

150 sick due to food piosioning

लखनऊ। गाजीपुर के नंदगंज थाना क्षेत्र के सम्मनपुर गांव में आए बाराती भोजन के बाद हुए फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो गए। भोजन विषाक्ततता के शिकार घराती-बराती समेत करीब डेढ सौ लोग जिला अस्पताल लाया गया। ककुछ को नंदगंज एवं सैदपुर स्थित प्राथिमक स्वास्थ्य केंद्रों में भर्ती कराया। इनमें से करीब दर्जन भर गंभीर की हातल गंभीर है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:51 PM (IST)
        

मीरजापुर जिला कारागार के दो बंदियों की मौत

Two prisoner killed in Mirzapur jail

लखनऊ। मीरजापुर जिला कारागार में दो बंदियों भैरव सिंह (30) और सुरेश उपाध्याय48 की सोमवार की रात तबीयत बिगड गई। दोनों को आज तड़के में जिला अस्पताल लाया गया। इलाज के दौरान सुबह होते-होते यहां के चिकित्सकों ने दोनों बंदियों को मृत घोषित कर दिया। आरोप है कि जिला जेल के चिकित्सक ने नहीं दिखाई । इस कारण बंदियों की जान चली गई।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:45 PM (IST)
        

जानकारी मिलने पर एमएलसी सूची का पुनरीक्षण होगाः राम नाइक

MLC list will be rewised

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक ने मुरादनगर में ऋषभांचल आश्रम में १९वें ऋषभदेव पुरस्कार सम्मान समारोह का शुभारंभ किया। यहां पत्रकारों से संक्षिप्त वार्ता करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा एमएलसी की भेजी गई सूची को पुनरीक्षण के लिए भेजा गया है और कुछ बिंदुओं पर जानकारी मांगी गई है। जानकारी मिलने पर पुनरीक्षण किया जाएगा। दिल्ली में उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री की रार के बाबत वे चुप्प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:40 PM (IST)
        

आगरा के ताजगंज शेल्टर होम से पांच किशोरियां भागीं

Five teangirls freed from Tajganj shelter home

लखनऊ। आगरा के ताजगंज स्थित शेल्टर होम से पांच किशोरियां और एक युवती फरार हो गई। यह घटना मध्य रात्र किसी समय की है। भागते समय वहां की महिला कर्मचारी इंदिरा कुमारी ने उन्हें देख लिया और रोकने की कोशिश की। इस कोशिश में इंदिरा कुमारी गंभर रूप से जख्मी हो गईं। फरार किशोरी और युवतियों के नाम सिमरन, सोनिया, पप्पू, पूजा रुखसाना और रेवती हैं। इनकी तलाश की जा रही है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:34 PM (IST)
        

मोदी का एक सालः भाजपा सांसद भानु प्रताप के लापता होने का पोस्टर

One year of Modi government

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के एक साल पूरा होने पर पूरे देश में जहां भाजपाई उपलब्धियां गिना रही हैं वहीं एक भाजपा सांसद के नाम खुद लापता होने की उपलब्धि हिस्से में आई। कुछ दिनों पहले देश के कई हिस्सों में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लापता होने के पोस्टर आम हो गए थे। इसके बाद कुच अन्य नेताओं के पोस्टर लगाने का तलन बढ़ गया। इसी क्रम में आज कानपुर देहात के पुखरायां कस्बे में भाजपा के जालौन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 12:54 PM (IST)
        

अमेठी में दिन भर रही स्मृति ईरानी के विरोध की आशंका

Protest against Smriti IRani not possible

लखनऊ। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के अमेठी में विरोध की आशंका बलवती बनी रही है। अमेठी में खाद लेकर आई ट्रेन के यहां पहुंचने पर आयोजित कार्यक्रम में जिस प्रकार भाजपाइयों ने हंगामा किया, उससे आज भी माहौल गर्म बना रहा । भाजपाई तेवर में हैं तो जनकल्याण समिति की रीता सिंह और अन्य महिलाएं भी सोमवार को हुए अपमान का बदला लेने के लिए विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी में रहीं हैं। कांग्रेसी खेमे में भी आंदोलन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 12:45 PM (IST)
        

स्मृति ईरानी के आगमन से उत्साहित अमेठी के भाजपाइयों ने किया बवाल

Baval for Firtilizer in Amethi

लखनऊ। मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी के अमेठी दौरे के ठीक पहले गौरीगंज रेलवे स्टेशन पर आई खाद रैक के शुभारंभ अवसर पर भाजपाइयों ने बवाल कर दिया। उत्साहित भाजपा कार्यकर्ता स्मृति के पिछले दौरे में विरोध करने वाली जन कल्याण समिति की अध्यक्ष रीता सिंह को बुलाने पर इफको के क्षेत्रीय कृषि प्रबंधक पर टूट पड़े। उनकी जमकर पिटाई की और खुद रैक प्वाइंट का फीता काटकर उद्घाटन भी कर डाला। गौरीगंज रेलवे स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 12:18 PM (IST)
        

प्रश्नपत्र लीक के आरोपी मेडिकल छात्रों को निलंबित करने के आदेश

CPMT examination paper leak issue

लखनऊ । सीपीएमटी सॉल्वर गिरोह में शामिल किंग जार्ज मेडिकल युनिवर्सिटी के छात्रों को जल्द ही निलंबित किया जाएगा। केजीएमयू कुलपति प्रो रविकांत ने इस आशय के निर्देश डीन डॉ मस्तान सिंह को दिये हैं।उल्लेखनीय है कि स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने यूपी कंबाइंड प्री-मेडिकल टेस्ट (सीपीएमटी) परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक कर नकल कराने की कोशिश कर रहे गिरोह का राजफाश कर 12 लोगों को लखनऊ से गिरफ्तार किया है। गिरफ्ता... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 12:16 PM (IST)
        

हरदोई और फतेपुर के सड़क हादसों में दो लोगों की मौत

Six killed in Accidents

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के हरदोई और फतेहपुर जिलों हुए दो हादसों में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और कम से कम एक जख्मी हो गया। घायल को निकट के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हरदोई के बिलग्राम कोतवाली के पास चौराहे पर टैंकर से कुचल कर बाइक सवार तीन युवकों की मौत हो गई जबकि एक घायल हो गया। घटनाक्रम के मुताबिक अरवल थाना के बरमउ निवासी रामसुमिरन 25 वर्षीय शैलेन्द्र 28 और बुधिप्रकाश समेत चार लोग एक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 12:08 PM (IST)
        

मुम्बई से गोरखपुर जा रही गोदान एक्सप्रेस मे भीषण लूटपाट

Loot in train

लखनऊ। मुम्बई से चल कर गोरखपुर जाने वाली गोदान एक्सप्रेस मे कटनी के 50किलोमीटर पहले बदमाशों ने की लूट पाट की। बदमाशों ने ट्रेन के 2टीयर और 3टीयर को निशाना बनाया। लूटपाट में ठाकुर राम नयन सिंघ का एक लाख का समान बदमाशों ने छीन लिया। बदमाश 20 - 25 की संख्या मे थे। जब ट्रेन कटनी जंक्सन पर रुकी थी तभी यह बदमाश चढ़े थे।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 12:01 PM (IST)
        

रेल गमनागम में आवागमन दिक्कत से कई स्टेशनों पर हंगामा

Hangama at railway station

लखनऊ। मूरी एक्सप्रेस हादसे के बाद दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग पर अप और डाउन दोनों दिशाओं से टे्रनों का आवागमन ठप हो गया है। करीब तीन दर्जन टे्रनों का मार्ग बदल दिया गया है।इसके चलते आज भी रेल गमनागमन बाधित रहा। कई गाड़ियं विलंब से चलीं। लखनऊ समें कई स्टेशनों पर यात्रियों ने हंगामा भी किया। आधा दर्जन से अधिक टे्रनों का संचालन निरस्त कर दिया गया है। वहीं गोरखपुर से कानपुर जा रही चौरीचौरा एक्सप्रेस को इला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:56 AM (IST)
        

भावी डाक्टर लीक करा रहे थे सीपीएमटी का पर्चा

CPMT examination

लखनऊ । स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने यूपी कंबाइंड प्री-मेडिकल टेस्ट (सीपीएमटी) परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक कर नकल कराने की कोशिश कर रहे गिरोह का राजफाश कर 12 लोगों को लखनऊ से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में एमबीबीएस के छात्रों के अलावा कई रसूखदार भी शामिल हैं। इनके खिलाफ गौतमपल्ली थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। एसटीएफ का दावा है कि प्रश्नपत्र लीक करने के बावजूद यह गिरोह किसी अभ्यर्थी को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:15 PM (IST)
        

उत्तर प्रदेश के विरुद्ध दिल्ली से होती साजिश : मुलायम

Conspiracy with UP from Delhi

लखनऊ। मिशन-2017 की चुनावी लड़ाई की तैयारी में जुटे मुलायम सिंह यादव ने नाम लिए बगैर केंद्र सरकार पर तीखा हमला किया। कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ दिल्ली से साजिशें होती हैं, इससे सतर्क रहने की जरूरत है। सपा मुखिया ने केंद्र की भाजपा सरकार के एक साल को दिशाभ्रम का शिकार बताया। आज सपा कार्यालय में जिला, नगर अध्यक्षों को संबोधित करते हुए मुलायम सिंह ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार देश को बर्बाद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:11 PM (IST)
        

दीनदयाल धाम में मोदी ने गिनाया बुरे दिन जाने का हिसाब

Good governance with Gandhi, Lohia and Dindayal

लखनऊ। अच्छे दिनों के आने का सपना दिखाकर केंद्र में सरकार बनाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बुरे दिन जाने का हिसाब गिनाया। पंडित दीनदयाल उपाध्याय के पैतृक गांव में आयोजित रैली में प्रधानमंत्री ने एक साल की भ्रष्टाचार मुक्त कार्यकाल को उपलब्धि के तौर पर गिनाया। जनता से सीधे संवाद में बुरे दिनों के जाने की हामी भरवाई। विरोधियों पर निशाना साधते हुए साफ संकेत दे दिए कि उनकी आलोचनाओं से सरकार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:06 PM (IST)
        
(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Lucknow, India Tuesday 26 05 2015

45°c
यह भी देखें