Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखनऊ

जिहाद अच्छा तो मैं उसका समर्थक : राजबब्बर

Jihad is better then I support

लखनऊ। 'लव जिहाद' पर बात करने वालों को पहले जिहाद का मतलब समझना पड़ेगा। जिहाद का मतलब संकल्प होता है। अगर संकल्प अच्छा है तो मैं उसका समर्थक हूं। ये कहना है पूर्व सांसद व सिने अभिनेता राजबब्बर का। आज आगरा आए कांग्रेस नेता राजबब्बर पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उनसे सवाल उठाया कि क्या 'लव जिहाद' अच्छा है तो उन्होंने कहा कि मैं यह नहीं कह रहा। वह फिर बोले हां, संकल्प अच्छा है, तो मैं समर्थक हूं। भाजप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:16 PM (IST)
        

25 लाख के नकली नोट के साथ मास्टरमाइंड गिरफ्तार

Mastermind of fake currency arrested

लखनऊ। यूपी के बड़े शहरों में नकली नोटों की सप्लाई करने वाला मास्टरमाइंड पुलिस के हत्थे चढ़ा है। उसके कब्जे से पुलिस ने 25 लाख रुपये के नकली नोट बरामद किए हैं। पकड़े गए मास्टरमाइंड के संबंध दाउद इब्राहिम से बताए जा रहे हैं। पुलिस के मुताबिक वह अब तक पाकिस्तान के मार्फत अरबों रुपये की करेंसी वेस्ट यूपी के शहरों में खपा चुका है। आइजी आलोक शर्मा के मोबाइल पर एक कॉल आई, जिसमें बताया गया कि पाकिस्तान से... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:13 PM (IST)
        

शामली में दलित महिलाओं को पूजा से रोकने पर बवाल

Baval in Shamli for worship place

लखनऊ। शामली में परंपरागत पूजा अर्चना के लिए जा रहीं दलित समाज की महिलाओं को संप्रदाय विशेष के युवकों ने पूजा करने से रोक दिया। विरोध पर युवकों ने लाठी, डंडे तथा लोहे की छड़ों से महिलाओं पर हमला कर दिया। महिलाओं पर हमले की सूचना से दलित समाज के लोग घटनास्थल की ओर दौड़ पडे़। दलित महिलाओ ने मोर्चा संभालते हुए दिल्ली-सहारनपुर हाइवे जाम कर दिया और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगी। पुलिस-प्रशासन के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:12 PM (IST)
        

समझौते से लघु उद्योगों को मिलेगी संजीवनी : कलराज

Pact is better for industrial health

लखनऊ। केंद्रीय लघु, मध्यम उद्योग मंत्री कलराज मिश्र ने कहा कि क्योटो शहर की तर्ज पर काशी के विकास के लिए जापान से हुए समझौते के बाद यहां के लघु उद्योगों को भी जबरदस्त बढ़ावा मिलेगा। हालांकि मंत्रालय की ओर से लघु व मध्यम उद्योग को बढ़ावा देने के लिए पीपीपी माडल के तहत पहले ही सैमसंग से समझौता किया जा चुका है। उक्त कंपनी लघु व मध्यम उद्योग के लिए मशीनें, उपकरण उपलब्ध कराने के साथ ही स्किल डेवलपमेंट ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:06 PM (IST)
        

ज्योति हत्याकांड: पीयूष को बचाना चाहती पुलिस

Jyoti murder case

लखनऊ। कानपुर के ज्योति हत्याकांड मामले में स्वरूपनगर पुलिस पीयूष और मनीषा को शायद बचाना चाहती है इसीलिए अभी तक उनके फिंगर पि्रंट नहीं लिए गए जबकि इसी मामले में आरोपी अवधेश, रेनू, सोनू और आशीष के फिंगर पि्रंट दो बार पुलिस ने लिए हैं। ज्योति हत्याकांड में पुलिस की अब तक की कहानी यही कहती है कि पीयूष ने अपनी पत्‍‌नी ज्योति को मारने के लिए जेल में बंद अन्य अभियुक्तों का सहारा लिया। इसका मतलब साफ है कि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:03 PM (IST)
        

धर्मातरण न करने पर छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म

Love jihad against girl student

लखनऊ। लव जेहाद के मसले पर राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप के बीच बुलंदशहर में जेवर के एक गांव में धर्म परिवर्तन करने पर सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। चंगुल से छूटने के बाद छात्रा ने घर पहुंचकर आपबीती अपने परिजनों को बताई। पीड़िता की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत चार लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया है। जेवर के एक गांव की दसवीं की छात्रा कस्बे के किला कालोनी निवासी एक मुस्लिम ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:59 PM (IST)
        

अमानीगंज कांड के आरोपी का होगा नार्को टेस्ट

Test in Amaniganj kand

लखनऊ। फैजाबाद पुलिस अमानीगंज कांड के मुख्य आरोपी नदीम का नार्को टेस्ट कराएगी। पुलिस की मांग पर कोर्ट ने इसकी मंजूरी दे दी है। अब पुलिस उससे पूछे जाने वाले सवाल तैयार करने में जुट गई है। 16 अगस्त को खंडासा थाना क्षेत्र के अमानीगंज बाजार निवासी छात्रा की दरिंदगी के बाद हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने आरोपी नदीम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। तब से वह जेल में निरुद्ध है। इसमें प्रभावी कार्रवाई को लेकर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:17 PM (IST)
        

पुलिस प्रशिक्षण पाठ्यक्रम में जुड़ा कानपुर का ज्योति कांड

Jyoti murder case will taught in Police Acadamy

लखनऊ। कानपुर का बहुचर्चित ज्योति हत्याकांड पुलिस अकादमी के पाठ्यक्रम का हिस्सा बनेगा। इसके अलावा इसमें ऐसी घटनाओं को शामिल किया जाएगा, जिनके खुलासे में मीडिया की अहम भूमिका रही। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सांप्रदायिक दंगे भी पाठ्यक्रम का हिस्सा बनेंगे। मुरादाबाद में अकादमी के एडीजी नासिर कमाल ने अधीनस्थों से राज्य की बहुचर्चित घटनाओं को चिह्नित करने के लिए कहा है। इसमें कानपुर का ज्योति हत्याकांड मु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:11 PM (IST)
        

सपा सरकार के ढुलमुल रवैये से जटिल हो गई गन्ना समस्या

Sugarcane problem became complex due to Akhilesh government

लखनऊ। केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री संजीव बालियान के तेवर आज काफी तल्ख थे। उन्होंने लखनऊ में पत्रकार वार्ता में यूपी सरकार के विरुद्ध अपने गुस्से का खूब इजहार किया। गन्ना समस्या को जटिल बनाने में अखिलेश सरकार के ढुलमुल रवैये को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि किसान मजबूर होकर गन्ना बोआई से कतराने लगा है। इससे यूपी की अर्थव्यवस्था चरमरा जाएगी। चंद मिल मालिकान के मनमाने रवैये पर अंकुश लगाने में सपा सरकार ना... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:04 PM (IST)
        

सपा को साफ कर देंगे आजम : कल्बे जवाद

Azam will end SP

लखनऊ। शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद ने कहा है कि प्रदेश सरकार के मंत्री आजम खां सपा पर बोझ हैं। उनके रहते सपा साफ हो जाएगी। आतंकवाद के खिलाफ छह सितंबर को लखनऊ चौक के आसिफी इमामबाड़ा में होने वाली रैली की तैयारी के सिलसिले में वह फैजाबाद आए थे। उन्होंने कहा कि आजम खां मुसलमानों को सपा से दूर कर रहे हैं। पहले हिंदुओं के खिलाफ आग उगली, इमाम काबा का अपमान कर देवबंदी व मजारों पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:49 PM (IST)
        

यूपी सरकार केंद्र से असहयोग करने की दोषी

Baliyan charged up government for non co-opration

लखनऊ। केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री संजीव बालियान ने आज लखनऊ में सपा सरकार पर असहयोग का आरोप लगाया। उन विभागों के नाम गिनाए जो केंद्रीय योजनाओं की उपेक्षा कर रहे हैं। उन्होंने प्रदेश के डार्क घोषित क्षेत्रों की समस्या का समाधान न होने के लिए राज्य सरकार को दोषी बताया। उन्होंने बताया कि मुजफ्फरनगर को माडल बनाकर केंद्र सरकार डार्क क्षेत्र से निजात दिलाने में जुटी है। पशु पालन विभाग द्वारा गोकुल योजना क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:47 PM (IST)
        

बदायूं कांड में आरोपी सिपाहियों की जमानत मंजूर

Bail in Badaun kand

लखनऊ। विशेष पॉक्सो न्यायालय ने बदायूं के कटरा सआदतगंज सामूहिक दुष्कर्म और हत्याकांड के आरोपी हेड कांस्टेबल और सिपाही की जमानत अर्जी मंजूर कर ली है। दो-दो लाख रुपये की जमानतें और इतनी ही धनराशि के निजी मुचलके के साथ अंडरटेकिंग (सशर्त अनुबंध) देने पर सशर्त रिहाई के आदेश दिए हैं। थाना उसहैत क्षेत्र के गांव कटरा सआदतगंज में दो चचेरी बहनों के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के आरोप में पांच आरोपियों को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:13 PM (IST)
        

कलराज मिश्र के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

Arrest warront against Kalraj mishra

लखनऊ। केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा नेता कलराज मिश्र के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। लोकसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता उल्लंघन मामले में यह आदेश दिया गया है। पीलीभीत में मार्च 2009 में चुनावी सभा के दौरान कलराज के खिलाफ शिकायत की गई थी। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:10 PM (IST)
        

यूपी में बिजली संकट पर भड़क रहा लोगों का गुस्सा

Power crisis in Uttar pradesh

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बिजली संकट की स्थिति में कोई सुधार नहीं है। इसको लेकर लोगों में भड़का आक्रोश भी बरकरार है। गाजीपुर में सड़क और बिजली की मांग को लेकर ग्रामीणों ने आज सुबह जंगीपुर के लावा मोड़ के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगाया। इससे सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। बलिया में विद्युत दु‌र्व्यवस्था को लेकर कांग्रेस ने उप केंद्र सिकंदरपुर का घेराव कर ज्ञापन सौंपा। मऊ में बिजली संक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 05:21 PM (IST)
        

पुलिस पिटाई से हालत बिगड़ने पर भड़के लोगों ने सिपाही को पीटा

Sipahi beaten by public

लखनऊ। कुशीनगर में पुलिस की पिटाई के बाद एक व्यक्ति की हालत बिगड़ने से भड़के लोगों ने सिपाही की पिटाई कर दी। विवरण के मुताबिक कुशीनगर के ग्राम रहसु में दो पक्षों बीच भूमि विवाद हो गया था। इसकी सूचना पर पहुंची पुलिस एक व्यक्ति को पकड़कर थाने ले आई। वहां पुलिस ने उस व्यक्ति की पिटाई की। इससे उसकी हालत बिगड़ गई। तब दो सिपाही उसे फाजिलनगर अस्पताल लेकर आए। यह देख अस्पताल पर जुटे लोग भड़क गए और सिपाही की पिट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 05:12 PM (IST)
        

यूपी की गंगा में मूर्ति विसर्जन पर लगने लगी रोक

No idol in Ganga

लखनऊ। पतित पावनी गंगा को पवन रखने के लिए विभिन्न पर्वो पर गंगा में मूर्तियां विसर्जन का क्रम अब थमने लगा है। जागरण द्वारा कई वर्षो से चलाए जा रहे भू-विसर्जन अभियान का प्रभाव अब फतेहपुर, कन्नौज, रायबरेली, बदायूं, बुलंदशहर, इलाहाबाद और वाराणसी समेत ज्यादातर गंगा तटीय जिलों में कहीं आंशिक कहीं पूर्ण रूप से नजर आने लगा है। प्रशासन भी इसके लिए सक्रिय भूमिका में दिखा रहा है। उसने कई जिलों में प्लास्टर आ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 04:58 PM (IST)
        

वरुण गाधी को नोटिस तामील कराने के आदेश

Notice to Varun Gandhi

लखनऊ। 2009 में लोकसभा चुनाव के दौरान कथित भड़काऊ भाषण देने के मामलों में भाजपा नेता व सुल्तानपुर सांसद वरुण गांधी के विरुद्घ तीन अपीलों में सुनवाई अब आठ अक्टूबर को होगी। पीलीभीत जनपद न्यायाधीश ने वरुण गांधी को नोटिस तामील न हो पाने पर पुन: नोटिस जारी कराने के आदेश जारी किए हैं। 2009 में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान वरुण गांधी के विरुद्घ थाना बरखेड़ा और सदर कोतवाली में भड़काऊ भाषण के मुकदमे दर्ज हुए थे।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 04:01 PM (IST)
        

अखिलेश यादव आज से नीदरलैंड यात्रा पर

CM Akhilesh Yadav On Tour Of Netherland

लखनऊ (जागरण ब्यूरो)। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव एक प्रतिनिधिमंडल के साथ आज से नीदरलैंड की यात्रा पर जा रहे हैं। वहां पर वह संस्थाओं, व्यापारिक संगठनों, कंपनियों को यूपी में निवेश के लिए आकर्षित करने तथा आर्थिक सहयोग बढ़ाने के लिए बातचीत करेंगे। नीदरलैंड की राजधानी एम्सटर्डम पहुंचने पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज ही फ्लोराहालैंड आम्समीर के विश्व केसबसे बड़े पुष्प नीलामी केंद्र को देखने जाएंगे। उनका उद्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:19 PM (IST)
        

सोनिया दो दिनी दौरे पर आज से रायबरेली में

Sonia On Two Day Visit Of Raibareilly

लखनऊ। कांग्रेस तथा संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी दो दिवसीय दौरे पर आज अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली के दौरे पर पहुंचेंगी। लोकसभा चुनाव जीतने के बाद यह उनका दूसरा दौरा होगा। वह कार्यकर्ताओं से मिलेंगी और संप्रग सरकार के दौरान शुरू की गई योजनाओं को देखेंगी। सोनिया गांधी आज प्राइवेट प्लेन से रायबरेली पहुंची हैं। दिन में करीब डेढ़ बजे हरचंदपुर में प्रधानमंत्री सड़क योजनाओं का लोकार्पण करेंगी। इसके बाद कु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:14 PM (IST)
        

उन्नाव में लूट के बाद युवक को ट्रेन से फेंका

MAn Thrown Down From Train In Unnao

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने भले ही सूबे में रेलवे में तीन-तीन एडीजी तैनात कर रखे हों, लेकिन ट्रेन में लूट तथा हत्या की वारदातों पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। उन्नाव में आज दिन में लुटेरों ने सीतापुर से उन्नाव जा रहे एक युवक से लूटपाट करने के बाद उसको ट्रेन से नीचे फेंक दिया। युवक काफी देर तक घायल अवस्था में रेलवे ट्रैक के किनारे पड़ा था। पुलिस ने बताया कि सीतापुर निवासी यह युवक उन्नाव में रहकर रिक्शा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 12:29 PM (IST)
        
(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें