Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखनऊ

पूर्वाग्रह से ग्रस्त है चुनाव आयोग : सपा

election commission opposite to sp

लखनऊ : वरिष्ठ मंत्री आजम खां के मसले को लेकर पहले से ही नाराज चल रही सपा अब चुनाव आयोग के खिलाफ मुखर हो गयी है। चुनाव आयोग ने शिक्षा मित्रों को धमकाने के आरोप में सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव को नोटिस जारी कर दो दिन में जवाब मांगा तो पार्टी उबल पड़ी। सपा के प्रदेश प्रवक्ता और कारागार मंत्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि आयोग के रवैए को देखकर अब साफ हो गया है कि वह निष्पक्ष नहीं है और जानबूझकर सपा नेताओं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:53 AM (IST)
        

रामपुर बूथ कैप्चरिंग की घटना को लेकर आयोग खफा

Commission upset to Rampur booth capturing incident

लखनऊ : भारत निर्वाचन आयोग के उपचुनाव आयुक्त विनोद जुत्शी ने शुक्रवार को अधिकारियों को रामपुर में 17 अप्रैल को चुनाव के दौरान हुई बूथ कैप्चरिंग की घटना से सबक लेते हुए सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के निर्देश दिए हैं। जुत्शी ने अधिकारियों को किसी भी तरह की लापरवाही की सूचना मिलने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है। उप चुनाव आयुक्त ने सचिवालय स्थित तिलक सभागार में तीसरे और चौथे चरण के 26 लोकसभा क्षेत्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:51 AM (IST)
        

सीधे एजेंडे पर आये अमित शाह

amit shah back to his role

लखनऊ : चुनाव प्रचार में खुद के भाग लेने पर लगाये गए प्रतिबंध को निर्वाचन आयोग द्वारा हटाये जाने के बाद भाजपा के प्रदेश प्रभारी अमित शाह सूबे में तीसरे और चौथे चरण की चुनावी तैयारियों में जुट गए हैं। शुक्रवार को लखनऊ पहुंचे शाह ने अगले दो चरणों के चुनावों के बारे में भाजपा कार्यकर्ताओं से फीडबैक लिया। देर रात उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) रामलाल, प्रदेशाध्यक्ष डा.लक्ष्मीकांत बाजपेय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:48 AM (IST)
        

राहुल व प्रियंका रच रहे हत्या की साजिश

Rahul and Priyanka are planning murder : kumar

अमेठी : आम आदमी पार्टी नेता डा.कुमार विश्वास ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी उनकी बहन प्रियंका वाड्रा, प्रतिनिधि चंद्रकांत दुबे व एक अन्य कांग्रेसी नेता विनोद मिश्र पर अपनी हत्या का साजिश रचने का आरोप लगाया है। कुमार ने इस मामले की तहरीर गौरीगंज कोतवाली पर दी है। मामला दर्ज करने को लेकर आप नेताओं ने कोतवाली पर हंगामा भी किया। देर शाम कहीं जाकर विनोद मिश्रा के खिलाफ केस दर्ज हुआ। आम आदमी पार्टी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:46 AM (IST)
        

अब डैमेज कंट्रोल में जुटे अमित शाह

Amitshah trying to control damage

लखनऊ (राब्यू)। चुनाव प्रचार पर प्रतिबंध हटाये जाने के बाद भाजपा के प्रदेश प्रभारी अमित शाह उत्तर प्रदेश में चुनावी तैयारियों में जुट गए हैं। आज लखनऊ पहुंचे शाह ने अगले दो चरणों के चुनावों के बारे में कार्यकर्ताओं से फीडबैक लिया। देर शाम भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी व अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ बैठक की। शाह दिन भर पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलकर उनसे तीसरे और चौथे चरण के चुनाव वाली सी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:34 AM (IST)
        

आजम मसले पर चुनाव आयोग के खिलाफ प्रदर्शन

Demonstration against election commission

लखनऊ। रामपुर में जुमे की नमाज के बाद लोगों ने कैबिनेट मंत्री आजम खां से पाबंदी न हटाने पर चुनाव आयोग के खिलाफ प्रदर्शन किया। काली पट्टी बांधकर गम का इजहार किया। रामपुर में जुमे की नमाज के बाद लोगों ने आजम खां से पाबंदी न हटाने का विरोध किया। लोगों ने सड़क पर आकर काली पट्टी बांधी, जिसके जरिए आयोग के खिलाफ गम का इजहार किया। चुनाव आयोग के खिलाफ नारेबाजी भी की। लोगों का कहना था कि चुनाव आयोग मुसलमानों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 08:43 PM (IST)
        

आजम को जल्द मिलेगी आयोग से अनुमति : अखिलेश

akhilesh yadav says election commission permited to ajam khan

लखनऊ (राज्य ब्यूरो)। राज्य सरकार के मंत्री मोहम्मद आजम खां और चुनाव आयोग के बीच छिड़ी रार में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपने मंत्री आजम के साथ खड़े हैं। चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप लगाये जाने पर अखिलेश ने आजम खां का पक्ष लेते हुए कहा कि आयोग ने बिना जांच-पड़ताल किये भाजपा महासचिव अमित शाह से प्रतिबंध हटा लिया है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि मुझे आयोग पर भरोसा है कि वह जल्द आजम खां को चुनाव प्रचार की अनु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 08:00 PM (IST)
        

विकास छोड़ भाजपा सांप्रदायिकता की ओर : अखिलेश

Akhilesh said, BJP communal party

लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कानपुर रैली से भाजपा पर तीखा हमला बोला और कहा कि भाजपा ने विकास को छोड़ सांप्रदायिकता का रास्ता अपनाया है। अकबरपुर लोकसभा क्षेत्र से सपा के लोकसभा प्रत्याशी लाल सिंह तोमर को जिताने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा केवल प्रचार में आगे है किंतु प्रदेश की सपा सरकार काम में आगे है। काम के मामले में सपा का कोई मुकाबला नहीं कर सकता है। उन्होंने कहा कि हमसे काम पर च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:37 PM (IST)
        

तीसरे चरण में सबसे ज्यादा युवा लोकसभा में जाने को आतुर

Election watch with young parliyament

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण में चुनाव मैदान में उतरे उम्मीदवारों में सर्वाधिक प्रत्याशी युवा और ग्रेजुएट हैं। एसोसिएशन फार डेमोक्रेटिक रिफा‌र्म्स (एडीआर) और इलेक्शन वाच ने तीसरे चरण के उम्मीदवारों के शपथ पत्रों के विश्लेषण के बाद दावा बताया कि तीसरे चरण में 41-50 उम्र के बीच 49 उम्मीदवार हैं जबकि 25-30 के बीच 18 और 31-40 के बीच के 30 उम्मीदवार हैं। 61-70 उम्र के 13 और 71-80 उम्र के बीच चार उम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:23 PM (IST)
        

चुनाव मैदान में मिर्जा मुकर्रम बेग के पास सिर्फ एक हजार रुपए

Mirza akram beg in election with 1000 only

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण में चुनाव मैदान में उतरे उम्मीदवारों में एक से एक धनबलियों के बीच रालोद के फिरोजाबाद प्रत्याशी मिर्जा मुकर्रम बेग ऐसे हैं जिनके पास सबसे कम मात्र एक हजार रुपये हैं। एसोसिएशन फार डेमोक्रेटिक रिफा‌र्म्स (एडीआर) और इलेक्शन वाच ने तीसरे चरण के उम्मीदवारों के शपथ पत्रों के विश्लेषण के बाद यह दावा किया कि तीसरे चरण में 35 फीसद उम्मीदवार करोड़पति हैं। यानी 168 में से 58 उम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:17 PM (IST)
        

दागी पर दांव लगाने से कोई दल अछूता नहीं

Every political party in field with dagi

लखनऊ (राब्यू)। उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण में भी दागी उम्मीदवारों की मौजूदगी पर्याप्त है। 168 उम्मीदवारों में कुल 27 उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले दर्ज हैं। यानी 16 प्रत्याशी फीसद दागी हैं। दागियों पर दांव लगाने से कोई दल अछूता नहीं है। एसोसिएशन फार डेमोक्रेटिक रिफा‌र्म्स (एडीआर) और इलेक्शन वाच ने तीसरे चरण के उम्मीदवारों के शपथ पत्रों के आधार पर यह दावा किया है। आज तीसरे चरण के उम्मीदवारों की आपर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 06:59 PM (IST)
        

केजरीवाल के काशी जनसपर्क में जगह-जगह नोकझोंक

Clash in kejari election campaign

लखनऊ। वाराणसी के पक्के महाल क्षेत्र आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल शुक्रवार को जनसंपर्क करने निकले। यही इलाका असली बनारस माना जाता है। मैदागिन पार्क में जब वह मार्निंग वाकर्स के बीच पहुंचे तो वहीं विरोध शुरू हो गया। भाजपा कार्यकर्ताओं, कुछ आम लोगों के साथ ही मार्निंग वाकर्स महिलाओं ने भी तरह-तरह के आरोप मढ़ते हुए अरविंद केजरीवाल का विरोध करना शुरू कर दिया। इसके बाद अरविंद जहा जहा गए उन्हें ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 05:39 PM (IST)
        

भैंसा के हमले से मौत के बाद दो टोलों में टकराव

Teacher killed in buffalow attack

लखनऊ। देवरिया जिले के सलेमुपर तहसील के भटनी थाना क्षेत्र के ग्राम भरहेचौरा में भैंसे ने गुरुवार की रात अवकाश प्राप्?त शिक्षक केशनाथ यादव (63) को मौत के घाट उतार दिया। घटना के बाद शुक्त्रवार की सुबह बवाल बढ़ गया और दो टोले के लोग आमने-सामने हो गए। सूचना मिलते ही मौके पर कई थानों की पुलिस को लेकर एसडीएम त्रिभुवन विश्?वकर्मा व सीओ पहुंच गए। ग्रामीण भैंसे के पकड़े जाने के बाद ही शव उठने की बात कहने लगे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 05:24 PM (IST)
        

प्रदेश में बदले मौसम ने ली बारह की जान

Clouds in Uttar pradesh

लखनऊ। उत्तर प्रदेश का मौसम आज भी बदला बदला रहा। कई जिलों में बदली और धुंध छाई रही। धूल भरी हवाओं के साथ कुछ स्थानों पर बारिश भी हुई। मौसम की इस मार ने किसानों को चिंता में डाल दिया है। गेहूं और आम की फसल प्रभावित हुई है। आम का बौर और कच्चा आम पेड़ों से गिर गया है। कटाई-मड़ाई को तैयार गेहूं व अन्य रबी फसलों को नुकसान पहुंचा है। इस दौरान मौसम से जुड़ी घटनाओं में कम से कम 12 लोगो की मौत हो गई। पश्चिम मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 04:53 PM (IST)
        

रामदेव फिर किया काले धन का विरोध

Ramdev protest blackmony again

लखनऊ। योगगुरु बाबा रामदेव ने शुक्रवार को मथुरा में कहा कि हमने हमेशा कालेधन का विरोध किया है। टीवी चैनलों पर गलत खबर चलाया जा रहा है। उन्होंने काग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा इसबार आम चुनाव में काग्रेस का सफाया हो जाएगा और केंद्र में भाजपा की सरकार बनेगी। बाबा रामदेव ने कहा कि इस बार जनता भाजपा को ज्यादा से ज्यादा सीटों पर भारी मतों से जिताएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि इसबार मथुरा में हेमामालिनी की ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 04:11 PM (IST)
        

इंजन में फंसा सब्बल, ट्रेन संचालन प्रभावित

Train Operation Failed Due To Engine Faliure

लखनऊ। कानपुर रेल खंड पर आज दिन में बंधन-कोरारा रेलवे स्टेशन के बीच रेलवे लाइन पर कार्य के दौरान इंजन में सब्बल फंसने से करीब डेढ़ घंटे तक संचालन प्रभावित रहा। इसके बाद ट्रेन पटरी से उतरने से बची। कानपुर रेल खंड की डाउन लाइन पर पटरी पर कार्य के दौरान एक इंजन में सब्बल फंसने से वो खड़ा हो गया। इसके कारण ट्रेन भी पटरी से उतरने से भी बच गई। इंजन में खराबी के कारण करीब डेढ़ घंटे तक ट्रेन संचालन प्रभावित... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:51 PM (IST)
        

यूपीटीयू : पसंद के शहर में परीक्षा का मौका

Students Will Get Option Of Favorite Centers In UPTU Enterance Exams

लखनऊ। उत्तर प्रदेश प्राविधिक विश्वविद्यालय (यूपीटीयू) की बीस अप्रैल को होनी वाली राज्य प्रवेश परीक्षा में इस बार परीक्षार्थियों को उनके पसंद के शहर में परीक्षा देने का मौका मिलेगा। यूपीटीयू ने इस बार सेंटर निर्धारण में परीक्षार्थियों के पहले विकल्प को प्राथमिकता दी है। यूपीटीयू की प्रवेश परीक्षा में अभ्यर्थियों को शहरों के लिए तीन विकल्प भरने थे। परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए इस बार सेंटर निर्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:36 PM (IST)
        

सतपाल महाराज के प्रवचन संवारेंगे भाजपा के वोट गणित

Satpal Maharaj Will Attract Voters With Pravachans

लखनऊ। कांग्रेस को छोड़कर हाल में भाजपा का दामन थामने वाले सांसद सतपाल महाराज प्रवचनों के सहारे वोटों का समीकरण संवारने में जुटेंगे। पर्वतीय क्षेत्र में वोटरों पर पकड़ बढ़ाने के लिए भाजपा मैदानी इलाकों में सतपाल महाराज को प्रचार मुहिम में उतारेगी। मानव उत्थान सेवा समिति के बैनर तले होने वाले सतपाल महाराज के प्रवचन में अनुयायियों की भीड़ बड़ी रैली जैसी नजर आती है। अनुयायियों में पर्वतीय क्षेत्र के नागरि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:23 PM (IST)
        

चौथे चरण की तैयारियों की समीक्षा आज

Election Commission Will Have Meeting Today

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लोकसभा के 24 अप्रैल को तीसरे व 30 अप्रैल को चौथे चरण के लिए होने वाले चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करने आज उप चुनाव आयुक्त विनोद जुत्शी लखनऊ आएंगे। श्री जुत्सी सचिवालय के तिलक हाल में समीक्षा करेंगे। उनके साथ बैठक में जुत्शी दोनों चरण के 26 लोकसभा क्षेत्रों में आने वाले जिला निर्वाचन अधिकारियों, पुलिस अधीक्षक और चुनाव कार्य से जुड़े अन्य प्रमुख अधिकारियों के साथ विचार विमर्श... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:53 AM (IST)
        

यूपी में 62.69 फीसदी मतदान

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। रुहेलखंड की ग्यारह लोकसभा सीटों के लिए गुरुवार को 62.69 फीसद मतदान हुआ। पिछले लोकसभा चुनाव की तुलना में इस बार तकरीबन सात फीसद ज्यादा वोट पड़े हैं। हालांकि पहले चरण के तहत पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हुई वोटिंग की तुलना में अबकी कम मतदान हुआ है। सुबह सात बजे मतदान शुरू होने के समय से यह अंदाजा लगने लगा था कि पिछले चुनाव के मुकाबले इस बार मतदान कहीं ज्यादा होगा। ऐसा हुआ भी लेकिन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:21 AM (IST)
        
(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Lucknow, India Saturday 19 04 2014

20°c