1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखनऊ

झूठ का पु¨लदा ज्यादा दिन नहीं चलता : जितिन

लखीमपुर : वोट के लिए झूठ बोलने वालों को जनता कभी माफ नहीं करेगी। आज कुदरत की मार झेल रहे किसानों से कोई हाल पूछने वाला नहीं है, जबकि चुनाव के समय झूठे वादे करके यहां के लोगों से वोट हासिल कर लिया है। यह बातें पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद कस्ता विधानसभा में भ्रमण के दौरान ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कह रहे थे। भ्रमण के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने दैवीय आपदा से नष्ट हुई फस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 09:30 PM (IST)
        

चौकी इंचार्ज ने की करंट लगाकर युवक की हत्‍या, शव पेड से लटकाया

Chauki incharge killed

लखनऊ। मुरादाबाद के गांव तुमड़िया कला गांव के एक युवक की चौकी इंचार्ज ने करंट लगाकर हत्या कर दी और शव पेड से लटका दिया। विवरण के मुताबिक गांव निवासी सोनू (२०) पुत्र हरिसिंह को पुलिस ने शांतिभंग के आरोप में गिरफतार किया था। जलालपुर चौकी इंचार्ज रत्नेश कुमार ने आज चौकी में उसकी करंट लगाकर हत्या कर दी और शव पेड़ से लटका दिया। यही नहीं पुलिस ने घर में दबिश देकर तोड़फोड़ भी की। इस घटना के बाद गांव ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 09:19 PM (IST)
        

उत्कृष्ट सेवा के लिए 204 रेल कर्मियों को सम्मान

204 rail person honered

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे ने 60वें रेल सप्ताह समारोह के समापन अवसर पर रविवार को उत्कृष्ट एवं समर्पित ढंग से सेवा करने वाले अपने 204 अधिकारियों-कर्मचारियों को रविवार को सम्मानित किया। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में आयोजित समारोह में पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव मिश्र ने उन्हें प्रशस्ति पत्र, पदक एवं नकद पुरस्कार प्रदान किया। पुरस्कार पाने वालों में ट्रैकमैन, कांटावाला, फाटकवाला, गा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 09:13 PM (IST)
        

उत्तर प्रदेश में फसल बर्बादी ने 43 और किसानों की जान ली

43 kisan killed

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में फसलों के नुकसान से टूट चुके किसान सदमे से उबर नहीं पा रहे हैं। बेमौसम बारिश से बर्बाद किसानों की मौत का सिलसिला जारी है। बीते 24 घंटे में 43 और किसानों की जान चली गई। मैनपुरी में औंछा क्षेत्र के गांव चितई में किसान किशोरी लाल ने फसल बर्बादी से आहत होकर फांसी लगा ली शाहजहांपुर में आरसी मिशन के गांव चौडेरा में मान सिंह ने गर्रा नदी में कूदकर जान दे दी। फर्रुखाबाद मेंं कमालगंज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 08:59 PM (IST)
        

आप प्रवक्ता ने बिसरख पंचायत में संसद मार्च की तैयारी को परखा

Sansad March by APP

लखनऊ। आम आदमी पार्टी (आप) किसानों के हक की लड़ाई को हर स्तर पर लड़ेगी। केंद्र सरकार के किसान विरोधी भूमि अधिग्रहण अध्यादेश को रोकने के लिए पार्टी मजबूती से लड़ाई लड़ेगी। यह बात आज आम आदमी पार्टी (आप) प्रवक्ता संजय ने ग्रेटर नोएडा में कहीं। वह बिसरख में पंचायत को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आप 22 अप्रैल को भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के खिलाफ संसद मार्च करेंगी। केंद्र सरकार के भूमि अधिग्रहण अध्य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 08:55 PM (IST)
        

आजम खां बताएं तो मनमाफिक देश में छुड़वा देंगे: सुरेश राणा

Threat to Banishment

लखनऊ। भाजपा नेता व थानाभवन से विधायक सुरेश राणा ने कहा कि भारत में रहकर पाकिस्तान का झंडा फहराने वाले लोगों की इस देश में कोई जरूरत नहीं है। ऐसी सोच वाले व्यक्ति स्वयं ही पाकिस्तान चले जाएं तो बेहतर होगा। कैबिनेट आजम खां बतायें तो हम उनको मनमाफिक देश में छुड़वा देंगे। आज सहारनपुर के देवबंद में पत्रकारों से बातचीत में भाजपा विधायक सुरेश राणा ने प्रदेश के कैबिनेट मंत्री आजम खां पर हमला बोला। कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 08:49 PM (IST)
        

जौनपुर में कूड़े में विस्फोट से बालक की मौत, तीन बच्चे झुलसे

Blast in rubbish killed one

जौनपुर के सादीगंज दक्षिणी मोहल्ले में आज कूड़े के ढेर में विस्फोट से मोहल्ले के चार बच्चे झुलस गए। उनमें से एक की इलाज के दौरान मौत हो गई। धमाके की आवाज लगभग एक किमी तक सुनाई दी। आज सुबह मोहल्ले के ही सलीम (८), रिजवान (९), गुफरान (११) कूड़े के ढेर के पास खाली पड़ी जमीन पर क्रिकेट खेल रहे थे। उसी समय साहिल (१०) भी बाल्टी में घर का कूड़ा फेंकने आ गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सभी बच्चे आपस में बा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 08:42 PM (IST)
        

भाजपा सांसद प्रियंका को जान से मारने की धमकी

Life threat to Barabanki MP Priyanka rawat

लखनऊ। भाजपा सांसद प्रियंका रावत को मोबाइल फोन पर जान से मारने की धमकी दी गई। आरोपी ने सांसद के लिए आपत्तिजनक शब्द और गालियां भी दीं। सांसद को धमकी उनके कार्यालय प्रभारी व निजी सहायक के मोबाइल पर दी गई। यही नहीं, आरोपी बाद में सांसद आवास भी पहुंच गया जहां सांसद समर्थक व उसके बीच जमकर बवाल हुआ। बाराबंकी पुलिस ने निजी सहायक की तहरीर पर अज्ञात युवक के खिलाफ जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज किय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 08:37 PM (IST)
        

उत्तर प्रदेश के किसान मर रहे और वे विदेश दौरे कर रहे : मायावती

Kisan in crisis CM in foreign visit

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राजधर्म निभाने की नसीहत दी और कहा कि विदेश यात्राओं के बखान के बजाय बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से पीडि़त किसानों की चिंता करें। जनता को बताएं कि महंगाई, गरीबी व बेरोजगारी दूर करने के बड़े-बड़े चुनावी वादों को क्यों नहीं पूरा किया गया है? मायावती ने प्रधानमंत्री के साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर निशाना ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 08:26 PM (IST)
        

भाजपा ने एक तो सपा ने कराए 365 गोधरा कांड: नसीमुद्दीन

BJP one but SP involve in more than 365 Godhara kand

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि भाजपा ने एक तो सपा ने 365 गोधरा कांड कराए हैं। उन्होंने विधानसभा चुनाव 2017 फतह के लिए भाईचारे पर जोर दिया। मुजफ्फरनगर में बसपा कार्यकर्ता सम्मेलन में नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने लोकसभा चुनाव में हुए मुस्लिम वोटों के बिखराव पर दुख जताते हुए कहा कि पार्टी को अकलियत का अपेक्षित वोट नहीं मिला। इसका फायदा भाजपा को हुआ। जब तक भाजपा है, तब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 08:16 PM (IST)
        

निजी अस्पताल में बर्बरताः तीमारदार की पीट-पीटकर हत्या, उखाड़ लिए दोनों कान

Most cruel murder in a private hospital of Ghazipur

लखनऊ। गाजीपुर के एक निजी अस्पताल के कर्मचारियों ने आज भोर में बर्बरता की हदें लांघ दी। जमानियां मोड़ स्थित हास्पिटल में भर्ती मां को ग्लूकोज की बोतल लगाने में विलंब पर नाखुशी जाहिर करना राजेश यादव (25) पर भारी पड़ गया। कहासुनी हाथापाई तक पहुंची तो अस्पताल कर्मियों ने लात-घूसे और राड से उसकी पिटाई कर दी। दोनों कान भी उखाड़ लिए। आरोप है कि उसके दम तोडऩे पर हत्या को दुर्घटना का रूप देने के लिए शव को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 08:11 PM (IST)
        

लागत का डेढ़ गुना हो समर्थन मूल्य, 50 प्रतिशत बतौर लाभांश

Fasal mulya will be 1.5 times more than cast of production

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार से वर्ष 2015-16 में खरीफ और रबी की फसल का समर्थन मूल्य किसान की उत्पादन लागत का डेढ़ गुना घोषित करने और लागत मूल्य का 50 प्रतिशत लाभांश देने की मांग की है। प्रदेश सरकार द्वारा गठित मूल्य परामर्शदात्री समिति की बैठक में यह निर्णय किए गए। अध्यक्षता सहकारिता मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने की। बैठक में खाद्य व रसद मंत्री रघुराज प्रताप सिंह, सांसद धर्मेन्द्र यादव व ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:58 PM (IST)
        

पर्यटन मंत्रालय को सुझाव : सूर्योदय से 45 मिनट पूर्व खुले ताज

Suggestion to tourism ministry for Taj

लखनऊ। दुनिया भर के सैलानियों के आकर्षण का केंद्र आगरा के ताज महल को भले ही सूर्योदय के समय खुलता हो लेकिन सैलानी इस मोहक नजारे का दीदार नहीं कर पाते। टिकट खरीदने और चेकिंग की बाधा पार कर जब तक वह स्मारक के अंदर पहुंचते हैं सूर्योदय हो चुका होता है। सैलानियों को सूर्योदय से पूर्व के विलक्षण नजारे का दीदार कराने को पर्यटन विभाग ने ताज को सूर्योदय से 45 मिनट पूर्व खोलने का सुझाव दिया है। भारतीय पुरात... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:34 PM (IST)
        

ऑनर किलिंग : रेलवे ट्रैक पर मिले प्रेमी युगल के शव

Honer killing in Amroha

लखनऊ। अमरोहा में रेलवे ट्रैक पर दरियापुर बुजुर्ग गांव के प्रेमी युगल के शव क्षतविक्षत हालत में पाए गए। युवक के परिजनों ने युवती के परिवार वालों पर हत्या करने का आरोप लगाया है। आनर किलिंग की भी आशंका जताई जा रही है। पुलिस फिलहाल आत्महत्या मान रही है। अमरोहा के दरियापुर बुजुर्ग निवासी ध्यान सिंह जाटव के 19 वर्षीय पुत्र अंकुल और राजवीर यादव की 16 वर्षीय बेटी सोनी यादव के शव रविवार को दिल्ली-मुरादाबा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:28 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री नहीं चाहते बरेली में बने टेक्सटाइल पार्क : गंगवार

No textile park in Bareilly

लखनऊ। केंद्रीय वस्त्र राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार संतोष गंगवार ने आज बरेली में कहा कि टेक्सटाइल्स की उत्तर भारत में कम संभावनाएं हैं लेकिन हैंडीक्राफ्ट, हैंडलूम क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं। बरेली में टेक्सटाइल्स पार्क बनवाने को लेकर मुख्यमंत्री से मिले थे। जमीन की मांग की थी, उन्होंने जमीन फर्रुखाबाद में बताई थी। बरेली में वह इसकी स्थापना नहीं करवाना चाहते थे, लेकिन नीतियों में परिवर्तन कर बरे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:22 PM (IST)
        

हिन्दुस्तान के खून में भगवान राम का डीएनए : राम नाईक

There Is DNA Of Lord Ram In Blood Of Hindustan : Ram Naik

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक का मानना है कि हिन्दुस्तान के खून में भगवान राम का डीएनए है। राज्यपाल राम नाईक आज एटा के कासगंज के सैलई में एक धार्मिक आयोजन में शिरकत कर रहे थे। उनके साथ प्रदेश के लोकायुक्त न्यायमूर्ति एनके मेहरोत्रा भी थे। राज्यपाल का यह बयान आज काफी चर्चा में है। इससे पहले भी राज्यपाल राम नाईक बीते दिसंबर में अयोध्या में राम मंदिर बनाने की वकालत कर चर्चा में आ गये थे। श... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:10 PM (IST)
        

केंद्र सरकार किसी के साथ भी मिलकर किसानों को मदद को तैयार : राजनाथ

Central Government Is Ready To Help Farmers Anyhow : Rajnath Singh

लखनऊ। देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह किसी के साथ भी मिलकर खराब मौसम तथा ओलावृष्टि के कारण पीडि़त किसानों की मदद करने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार देश के अन्नदाता को फिर से मजबूत बनाने को तैयार है। ऐसे में हमें राज्य सरकार के साथ मिलकर किसान की मदद करने में कोई ऐतराज नहीं है। देश के प्रधानमंत्री सामूहिकता में भरोसा रखते हैं। केंद्र तो देश के किसानों के दुख-दर्द बांट हीं रही है, अगर राज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 06:57 PM (IST)
        

गोरखपुर में जातीय संघर्ष, एक दर्जन से अधिक घायल

Communal Tension In Gorakhpur, More Then Dozen Injured

लखनऊ। गोरखपुर जिले में आज दो गांव के लोग के आपस में भिड़ गये। जमकर लाठी-डंडे चले जिसमें एक दर्जन से अधिक लोग घायल हैं। गोरखपुर के गगहा थानाक्षेत्र के दो गावों बासूडीहा सिसायल एवं भाटपार के ग्रामीणों के बीच जमकर संघर्ष में एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये है। ग्रामीणों के बीच मामूली से विवाद ने जातीय विवाद का रूप ले लिया है। इसमें देवरिया जिले के भाटपार के तीन दलितों की झोपडियां फूंकी गईं। इस घट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 02:45 PM (IST)
        

संगीत सोम के पिता की गिरफ्तारी पर फिलहाल रोक

Sangeet Som's Father Got Arrest Stay

लखनऊ। मेरठ में सरधना से भाजपा के विधायक संगीत सोम के पिता ओमवीर सोम को बड़ी राहत मिल गई है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ठेकेदार के साथ मारपीट प्रकरण में विधायक के पिता की गिरफ्तारी पर फिलहाल दो हफ्ते तक रोक लगा दी है। मजदूरों के ठेकेदार धर्मेंद्र के साथ मारपीट प्रकरण में विधायक संगीत सोम के पिता ओमवीर सोम, उनके मुनीम तथा पार्टनर को नामजद किया गया था। पुलिस अभी तक ओमवीर सोम को नहीं पकड़ सकी। इस मामले में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 02:37 PM (IST)
        

ट्रक चालक से वसूली करते रंगे हाथ पकड़े गये सिपाही व होमगार्ड

SSP Trapped Constable And Homegaurd For Bribe With Truck Driver

लखनऊ। भले ही प्रदेश तथा देश में पुलिसकर्मियों के वेतन में बड़ी वृद्धि हो गई हो, लेकिन वसूली की इनकी आदतें बिगड़ती ही जा रही हैं। फैजाबाद में ट्रक को रोककर वसूली करते एक सिपाही तथा होमगार्ड को एसएसपी ने रंगे हाथ पकड़ लिया। कल रात में शहर की चेकिंग पर निकले एसएसपी उमेश श्रीवास्तव ने सिपाही तेजेन्द्र पाल सिंह के साथ दो होमगार्ड को रंगे हाथ पकड़ा। इसके बाद एसएसपी ने सिपाही को तो लाइन हाजिर कर दिया और... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 01:06 PM (IST)
        
(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Lucknow, India Sunday 19 04 2015

30°c
यह भी देखें