Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखनऊ

प्रदेश की खराब कानून-व्यवस्था पर जताई चिंता

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल रामनाईक ने सूबे में कानून-व्यवस्था पर सीधी चोट तो नहीं की मगर सब कुछ कह गए। उन्होंने कहा कि रोज हत्या, दुष्कर्म और अपहरण के मामले सुनने और पढ़ने को मिलते हैं, ये रुकने चाहिए। बिजली संकट को लेकर केंद्रीय मंत्री से मुख्यमंत्री की बात करा दी है, संकट जल्द दूर हो जाएगा। विश्वविद्यालय की शिक्षा में अव्यवस्थाओं पर राज्यपाल ने कहा कि सभी कुलपतियों को एक-एक कर राजभवन बुलाया ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 07:29 PM (IST)
        

भारत-नेपाल सीमा का जवाभारी क्षेत्र आतंकियों का महफूज ठिकाना

लखनऊ। भारत-नेपाल की खुली सीमा पर आंतकी गतिविधियों को बढ़ावा मिलने लगा है। अराजकतत्व इसी रास्ते भारत में घुस आते हैं। इनके मददगार एक दशक में फर्श से अर्श तक पहुंच गए। इनकी अकूत संपदा देख खुफिया विभाग अब ऐसे लोगों की कुंडली खंगालने में लगा है। नेपाल के जवाभारी में इनके नए सुरक्षित ठिकाने का राजफाश होने पर खुफिया विभाग के कान खड़े हो गए हैं। सप्ताह भर पहले धर्म प्रचार के नाम पर संदिग्ध पाकिस्तानी दल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 07:23 PM (IST)
        

ब्यूटी पार्लर संचालिका की गोली मारकर हत्या

Beautycare lady killed by lover doctor

लखनऊ। मऊ नगर कोतवाली क्षेत्र के सहादतपुरा स्थित व्यस्ततम अली बिल्डिंग मार्केट में रविवार की सुबह 35 वर्षीया ब्यूटी पार्लर संचालिका की उसके 55 वर्षीय प्रेमी चिकित्सक ने गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपी अपनी बंदूक सहित कोतवाली पहुंचा और आत्मसमर्पण कर दिया। दोनों एक-दूसरे के साथ 12 वषरें से लिव-इन रिलेशनशिप में रहते थे। थाना सरायलखंसी क्षेत्र के हरदसपुर गाव निवासी डाक्टर दिनेश सिंह (55) अली... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 05:01 PM (IST)
        

लखनऊ में नशे के प्रतिबंधित इंजेक्शन के साथ एक गिरफ्तार

One Drug Smugglar Arrested In Lucknow.

लखनऊ। राजधानी के युवाओं को नशे की गिरफ्त में लाने वाले एक शातिर को आज पुलिस ने गिरफ्तार किया। यह युवक स्कूली बच्चों को प्रतिबंधित इंजेक्शन के माध्यम से नशे की लत लगा रहा था। पुलिस ने इस युवक को लाखों रुपये के इंजेक्शन के साथ लखनऊ के जानकीपुरम क्षेत्र से गिरफ्तार किया। गिरफ्तार युवक से पूछताछ करने के लिए नारकोटिक्स ब्यूरो की टीम पहुंच चुकी है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 04:19 PM (IST)
        

इसी माह सभी शासनादेश आनलाइन करने के निर्देश

All G.O of UP government will be online

लखनऊ। प्रदेश मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मार्च 2014 के बाद जारी सभी शासनादेश 30 सितंबर तक आनलाइन करने के निर्देश दिए हैं। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि संबंधित आदेश सचिवालय प्रशासन विभाग के सचिव अरविंद नारायण मिश्र ने जारी कर दिए हैं। भविष्य में शासन द्वारा निर्धारित विषय बिन्दुओं से संबंधित सभी आदेश वेबसाइट पर आनलाइन जारी किए जाएं। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने गत 17 फरवरी को सचिवालय के सभी विभागो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 04:07 PM (IST)
        

लखनऊ में विरोध में उतरे मीटर रीडर

Meter Readers Demonstrated In Lucknow

लखनऊ। राजधानी में कल एक मीटर रीडर की पिटाई के विरोध में आज लखनऊ में मीटर रीडरों ने प्रदर्शन किया। बड़ी संख्या में मीटर रीडर ग्लोब पार्क में एकत्र हुए और बिजली विभाग व पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। इन लोगों ने मीटर रीडर की पिटाई करने वालों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 03:05 PM (IST)
        

केजीएमयू में अक्टूबर से किडनी ट्रांसप्लांट भी

Kidney Transplant In KGMU From Oct

लखनऊ। किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) में अक्टूबर से किडनी ट्रांसप्लांट शुरू करने की तैयारी है। आर्गन ट्रांसप्लांट ओपीडी की शुरुआत 15 दिन पहले हो चुकी है। फिलहाल शताब्दी अस्पताल में डायलिसिस मशीनें लगाने का काम जारी है और उम्मीद है कि हफ्ते भर में मशीनें पूरी तरह से काम करने लगेंगी। केजीएमयू में किडनी ट्रांसप्लांटेशन शुरू करने की लंबे अर्से से कवायद चल रही है। हालांकि कैडेवर से किडनी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 12:16 PM (IST)
        

बारूद के ढेर पर बैठे गांव

Villages Are Hub Of Explosives

लखनऊ (शोभित मिश्र)। दीपावली पर्व के करीब आते ही पटाखों का अवैध कारोबार राजधानी तथा पास के क्षेत्रों में धड़ल्ले से शुरू हो गया है। मोहनलालगंज के सिसेंडी के जिस गोदाम में विस्फोट हुआ, वहा मानक से अधिक पटाखे रखे थे। कई घटनाओं के बावजूद भी शासन और प्रशासन की ढिलाई से अवैध पटाखों का कारोबार बदस्तूर जारी है और हर वर्ष कई बेगुनाह जान गवा देते हैं। बारूद के ढेर पर बैठे इन गांवों में इसका फलता कारोबार प्रश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 12:02 PM (IST)
        

अवधपाल के खिलाफ मुकदमा चलाने की तैयारी

Trail Against Ex Minister Awadh Pal

लखनऊ (राज्य ब्यूरो)। सतर्कता अधिष्ठान की जांच में ग्राम समाज की जमीन पर कब्जा करने दोषी मिले पूर्व मंत्री अवध पाल यादव के खिलाफ मुकदमा चलाने की सरकार के साथ ही राज्यपाल ने इजाजत दी है। विधानसभा अध्यक्ष से इजाजत मिलते ही मुकदमे की कार्रवाई शुरू हो जाएगी। बसपा सरकार के कार्यकाल में मंत्री रहे अवध पाल यादव पर मंत्री रहते हुए एटा के अलीगंज थाना क्षेत्र में जमीन पर कब्जा करने के आरोप लगे थे। सतर्कता अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:39 AM (IST)
        

बरेली में ग्रामीणों ने डकैत को मार डाला

Villagers Killed Dacoit In Bareilly

लखनऊ। बरेली के नवाबगंज थाना क्षेत्र के गाव लवाखेड़ा में कल रात डकैतों को भारी पड़ गई। बदमाशों ने एक किसान के घर धावा बोल दिया और नकदी समेत लाखों रुपये का सामान लूट लिया। विरोध करने पर किसान को गोली मारकर घायल कर दिया। गोली की आवाज से उठे ग्रामीणों ने घेरकर एक बदमाश को पकड़ लिया और पीट-पीट कर मार डाला। मृत बदमाश 18 मामलों में वाछित था। पुलिस मामले की जांच में लग गई है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 10:41 AM (IST)
        

अमेठी वासियों ने सुनाई पुलिस बर्बरता की दास्तां

amethi resident to tell police harreshment

लखनऊ। बीते रविवार को पुलिस उपद्रव के शिकार हुए लोगों की आंखें कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रसाद को अपनी पीड़ा बताते-बताते भर आई। शनिवार को रामनगर के पीड़ितों को आर्थिक मदद देने के बाद मंत्री ने कहा सभी लोग वापस घर लौट आएं। किसी को भी परेशान नहीं किया जाएगा। डीएम और एसपी को आदेश दे दिये गए हैं। घटना के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन मंत्री ने ग्रामीणों को दिया। मंत्री ने कटरा गाव के लोगों को द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 10:45 PM (IST)
        

निवेश का माहौल पर केंद्र अटका रहा रोड़े

centar breck to investment prosses to up

लखनऊ । उप चुनाव में समाजवादी पार्टी की कामयाबी से उत्साहित मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित उद्यमी महासम्मेलन के मंच से केंद्र सरकार पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में निवेश का माहौल है लेकिन केंद्र सरकार बिजली संकट पैदा कर रोड़े अटका रही है। प्रदेश में उद्यमियों के लिए तैयार किये जा रहे वातावरण को बिगाड़ने की साजिश करने वाले अभी शांत हैं क्योंकि जनता न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 10:42 PM (IST)
        

यूपी में बिजली व्यवस्था फिर धड़ाम

grow to power crises in up

लखनऊ । यूपी में बिजली व्यवस्था एक बार फिर धड़ाम हो गई हैं। पिछले तीन दिनों से बिजली संकट झेल रही आक्रोशित जनता ने शनिवार को भी सड़कों पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया। उपकेंद्रों में तोड़फोड़ कर बिजलीकर्मियों से मारपीट की। बांदा में 15 से 16 घंटे और फतेहपुर, रायबरेली, उन्नाव, हरदोई, अमेठी में 13 से 15 घंटे की बिजली कटौती से लोग जहां बेहाल हो रहे है वहीं, उनमें सरकार के खिलाफ गहरा आक्रोश व्याप्त है। इसी तरह ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 10:39 PM (IST)
        

अभद्र आचरण के दोषी 11 जजों की सेवा समाप्त

mis charecter eleven judge terminate

लखनऊ। सरकार ने अभद्र आचारण के दोषी पाए गए 11 प्रशिक्षु जजों की सेवाएं समाप्त कर दी हैं। नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग के प्रमुख सचिव राजीव कुमार ने शनिवार को 11 जजों को बर्खास्त करने का शासनादेश जारी कर दिया है। इतनी बड़ी संख्या में जजों की बर्खास्तगी का प्रदेश में यह पहला मामला है। हाईकोर्ट ने 17 सितंबर को सरकार से प्रशिक्षु जजों को बर्खास्त करने की सिफारिश की थी। सरकार ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 10:36 PM (IST)
        

लखनऊ में सपा का राष्ट्रीय अधिवेशन आठ से

National Meeting Of SP From 8th

लखनऊ। समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन आठ अक्टूबर से लखनऊ में होगा। लखनऊ में सपा का राष्ट्रीय अधिवेशन पहली बार हो रहा है। अधिवेशन में पहले दिन यानी आठ अक्टूबर को राजनीतिक व आर्थिक प्रस्ताव रखे जाएंगे। अधिवेशन में मुलायम सिंह यादव को आठवीं बार पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना जाएगा। देश में बदली सियासी परिस्थितियों से निपटने के लिए सपा की रणनीति और नवंबर में रिक्त हो रही राज्य के कोटे की दस रा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 04:25 PM (IST)
        

कार चोरों ने दारोगा को कुचला, घायल

Car Thieves Rammed SI In Bulandshahar

लखनऊ। दिल्ली से दो कार चोरी कर भाग रहे बदमाशों ने बुलंदशहर में वाहन चेकिंग कर रहे झाझर पुलिस चौकी प्रभारी को कुचल दिया। दारोगा के पैर पर कार चढ़ने से उनके एक पैर में फ्रैक्चर हो गया। उन्हें नर्सिंग होम पहुंचाया गया। इधर, पुलिस ने घेरे बंदी कर एक बदमाश को पकड़ लिया, जबकि उसके दो साथी फरार हो गए। चोरी की दोनों कारें भी बरामद कर ली गई हैं। बुलंदशहर की ककौड़ थाना क्षेत्र की झाझर चौकी प्रभारी इश्तियाक ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 03:52 PM (IST)
        

स्वास्थ्य के क्षेत्र में यूपी को देंगे पूरा सहयोग : बिल गेट्स

Bill Gate Will Support UP For Health Services

लखनऊ। दुनिया के सबसे अमीर उद्यमियों में शुमार बिल गेट्स ने यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को आश्वस्त किया कि उनका फाउंडेशन स्वास्थ्य सेवाओं के लिए यूपी को हर संभव सहयोग प्रदान करेगा। इसके लिए फाउंडेशन की सेवाएं कई और जिलों में भी दी जा सकती हैं। मुख्यमंत्री और बिल गेट्स में शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए वार्ता हुई। गेट्स ने बिल एण्ड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की ओर से 25 जिलों के सौ ब्लाकों... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:54 PM (IST)
        

सिसेंडी विस्फोट : हर दस कदम पर बारुद का ढेर

Explosives Are On Door Step In Lucknow

लखनऊ। मोहनलालगंज के सिंसेडी में अवैध रूप से आतिशबाजी बनने की बात विस्फोट के बाद भले ही सामने आ गई है, लेकिन लखनऊ में तो कुछ जगह पर हर दस कदम पर बारूद का ढेर सजा है। नादान महल रोड पर एक बारात घर लेकिन इस बारात घर के दरवाजे पर ही आतिशबाजी की थोक दुकान। नियम तो यह है कि दुकान ऐसे सार्वजनिक स्थान पर खुल नहीं सकती लेकिन जिला प्रशासन हो या फिर दमकल विभाग। उसे इसमें कोई खामी नहीं दिखती। सिर्फ इतना ही नह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:28 PM (IST)
        

छापामारी में मिली 28 करोड़ की नकदी

Income tax dportment

लखनऊ। रुहेलखंड एजुकेशन सोसाइटी तथा राममूर्ति ग्रुप आफ एजुकेशन समूह पर चल रही आयकर विभाग की छापेमारी शुक्रवार को दूसरे दिन भी जारी रही। दूसरे दिन जांच में 28 करोड़ रुपये की नगदी तथा करोड़ों रुपये के जेवरात जांच अधिकारियों ने बरामद किए। जांच दल ने दूसरे दिन रुहेलखंड समूह के तीन तथा राम मूर्ति समूह के चार खाते सीज किए हैं। अधिकारियों ने जांच अभी एक दो दिन और चलने की बात कही। आयकर विभाग के अधिकारियों क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:09 PM (IST)
        

अंसल हाउसिंग के एमडी कोर्ट में तलब

Notice to MD of Ansal housing

लखनऊ। पूरी धनराशि लेने के बाद एवं पुत्र के साथ पिता का नाम बढ़ाने के नाम पर धोखाधड़ी कर धनराशि हड़पने के आरोपी अंसल हाउसिंग एंड कंस्ट्रक्शन लिमिटेड के चेयरमैन मैनेजिंग डायरेक्टर दीपक अंसल को कोर्ट ने तलब किया है। लखनऊ के अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट राकेश कुमार सिंह ने अपराधिक दुर्विनियोग के आरोप में आगामी 18 अक्टूबर को बतौर अभियुक्त पेश होने को कहा है। अदालत ने अपने आदेश में कहा है कि वादी के बयानो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:07 PM (IST)
        
(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Lucknow, India Sunday 21 09 2014

34°c
यह भी देखें