Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 31,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखनऊ

सपा नेताओं और प्रदेश सरकार पर बरसे भाजपा विधायक

MLA sangeet som Hits SP government

लखनऊ। भाजपा नेता व सरधना विधायक संगीत सोम ने आज प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला। सूबे में कानून व्यवस्था ध्वस्त होने का दावा करते हुए कहा कि आम जनता अपने अधिकारों के लिए संघर्ष कर रही है। उन्होंने कैबिनेट मंत्री आजम खां पर निशाना साधते हुए कहा कि मौलवी (आजम) अब सत्ता की बागडोर संभाल रहे हैं। बिजनौर में आज प्रेसवार्ता में उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था बदतर हो गई है। सपा नेता अपराधिय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:13 PM (IST)
        

पीसीएस पर्चा लीक के सच पर पर्दा डाल रही सरकार, प्रदर्शन और तोडफ़ोड़

PCS pre paper leak scandle

लखनऊ। पीसीएस प्री परीक्षा का पेपर लीक होने पर लोक सेवा आयोग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए विपक्ष ने सरकार पर पर्दा डालने का आरोप लगाया और आयोग अध्यक्ष और सचिव से त्यागपत्र देने की मांग की। भाजपा प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने आरोप लगाया कि पर्चा लीक मामले में लोक सेवा आयोग को क्लीनचिट दे कर सरकार पीठ ठोंकने की कोशिश में है। पाठक का कहना है कि सरकार खुद कह रही है कि जांच जारी है, तो यह कैसे तय हो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:07 PM (IST)
        

सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड पर आजम खां समर्थकों का कब्जा

Azam supporter on sunni waqf board

लखनऊ। सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री आजम खां समर्थकों का कब्जा हो गया है। मुतवल्ली कोटे के एक प्रत्याशी के नाम वापस लेने के साथ ही तीनों श्रेणियों के सभी प्रत्याशी निर्वाचित घोषित कर दिये गये। अब सरकार बोर्ड में तीन व्यक्तियों को सदस्य नामित करेगी, जिसके बाद अध्यक्ष पद का चुनाव होगा। जुफर फारूकी का दूसरी बार अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है। उन्हें मंत्री आजम खां के करीबियों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:59 PM (IST)
        

महामना को भारत रत्न...प्रयाग में सिमटी सारे जहां की कायनात

Bharat ratna to Mahamana

लखनऊ। दिन- सोमवार। समय- सुबह तकरीबन 11.30 बजे। स्थान-मालवीय काआवास। टेलीविजन पर राष्ट्रपति भवन से अलंकरण समारोह का सीधा प्रसारण चल रहा था। इसे देख रहे कुछ चेहरों की रंगत पल-पल बदल रही थी। जैसे ही भारत रत्न के लिए महामना मदनमोहन मालवीय का नाम पुकारा गया, 92 वर्षीय सरस्वती मालवीय के पग बढ़े। वैसे-वैसे उनकी बेटियां डा. वीना मालवीय व रंजना मालवीय के चेहरे की भावभंगिमा बदलने लगी। आंखों में खुशी के आंस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:55 PM (IST)
        

फर्रुखाबाद में इंस्पेक्टर की हत्या करने वाले को मृत्युदंड

Hang till death

लखनऊ। इंस्पेक्टर राजकुमार सिंह की हत्या के आरोपी पप्पू कोरी उर्फ चंद्रकुमार को फर्रुखाबाद जिला जज राजन चौधरी ने मृत्युदंड की सजा सुनाई है। पप्पू को शस्त्र अधिनियम में भी तीन वर्ष के सश्रम कारावास और पांच हजार रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई गई है। मूलरूप से रायबरेली थाना सरेनी के दुधवन गांव निवासी इंस्पेक्टर राजकुमार सिंह फर्रुखाबाद कोतवाली में तैनात थे । 29 नवंबर 2014 को वह एक दबिश में बागलकूला ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:23 PM (IST)
        

संभल के लिए जिला मुख्‍यालय की घोषणा जल्‍द होगी: शिवपाल

Sambhal will be declared district headquarter soon

लखनऊ। सम्भल जिले के प्रभारी एवं लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव की अध्यक्षता में हुई जिला योजना समिति की बैठक में 2.34 अरब की योजनाओं को हरी झंडी दे दी गई। जिले में पहली बार हो रही इस बैठक में इतनी बडी धनराशि का बजट भी पहली बार रखा गया। संभल के बहजोई स्थित कलेक्ट्रेट में आज बैठक में कैबिनेट मंत्री इकबाल महमूद और बदायूं के सांसद धर्मेन्द्र यादव ने भी हिस्सा लिया। विभिन्न परियाेजनाओं और विकास क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:12 PM (IST)
        

पीसीएस-प्री पहली पाली की परीक्षा रद, अब नई तारीख 10 मई

PCS Pre Paper Was Leaked Fro Lucknow, Three Arrested

लखनऊ। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की पीसीएस-प्री 2014 का पेपर लखनऊ के एक कालेज से लीक हुआ था। अतः आयोग ने पीसीएस-प्री की रविवार को हुई पहली पाली की परीक्षा रद कर दी है। आयोग सचिव रिजवानुररहमान ने बताया कि एसटीएफ से जानकारी मिलने के बाद आयोग ने अपने स्तर पर जांच कराई। उसमें आलमबाग के एक केंद्र की व्यवस्था को संदिग्ध पाया गया। केंद्र को डिबार कर दिया गया है। पहली पाली की रद परीक्षा अब १० मई को होगी।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 06:59 PM (IST)
        

देवरिया में बेटियों ने लगाया पिता पर दुष्कर्म का आरोप

Alligation Of Rape On Father

लखनऊ। देवरिया में दो बेटियों ने अपने पिता पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। बेटियों के इस आरोप के बाद पिता के साथ मां को भी हिरासत में लिया गया है। देवरिया के सलेमपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में दो लड़कियो ने अपने पिता पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। दोनों ने इसके साथ ही इस सम्बन्ध में एसडीएम के यहां बयान दर्ज कराया। लड़कियों के बयान के आधार पर सलेमपुर कोतवाली पुलिस ने पिता व माँ को हिरासत में ले लि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 06:46 PM (IST)
        

बदायूं में गंगा भक्तों का जमघटः दुनिया के पहले भगीरथ मंदिर की रखी आधारशिला

First Bhagirath temple founded in Badaun

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लिए यह अवसर अनूठा रहा, जब गोमुख से गंगा सागर तक करीब ढाई हजार किमी की यात्रा करने वाली मां गंगा का तप बल से अवतरण कराने वाले राजर्षि भगीरथ के पहले मंदिर की आधारशिला रखी जा रही थी। चैत्र शुक्ल दशमी को कश्यप ऋषि की तपस्थली कछला गंगा घाट (बदायूं-उप्र) पर जगद्गुरु रामानुजाचार्य स्वामी रामचंद्राचार्य ने भूमि पूजन के बाद वेदमंत्रोच्चार के बीच भगीरथ मंदिर का शिलान्यास किया। त्रिदंड... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 05:51 PM (IST)
        

उत्तर प्रदेश के लिए हो गया पांच-छह सौ मेगावाट बिजली का इंतजाम

500-600 MW power arranged for Uttar pradesh

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 1000 मेगावाट क्षमता की अनपरा-डी बिजली परियोजना की एक यूनिट कल चालू होगी। आज यूनिट का परीक्षण और सिंक्रोनाइज करने की प्रक्रिया पूरी की गई। प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 500 मेगावाट क्षमता वाली इस यूनिट का लोकार्पण बदन दबाएंगे। प्रमुख सचिव ऊर्जा, पावर कारपोरेशन अध्यक्ष, उत्पादन निगम प्रबंध निदेशक और निगम के आला अफसर आज ही अनपरा पहुंच गए। अनपरा-डी परियोजना में 500 मेगावाट ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 05:38 PM (IST)
        

दारोगा का सिर कलम करने के फरमान पर मुरादाबाद का अधिवक्ता बार से बर्खास्त

Advocate shacked from Bar

लखनऊ। इलाहाबाद कांड में दारोगा का सिर कलम करने का तुगलकी फरमान जारी करने वाले मुरादाबाद के अधिवक्ता को बार एसोसिएशन से बर्खास्त कर दिया गया। महानगर के अधिवक्ता आरबी सिंह ने इलाहाबाद में अधिवक्ता नवी हसन की हत्या में आरोपी दारोगा शैलेंद्र सिंह का सिर कलम करने का फरमान जारी किया था। उसने सिर लाने वाले को पांच लाख रुपये देने की घोषणा की थी। इसे गंभीरता से लेते हुए दि बार एसोसिएशन एंड लाइब्रेरी ने उस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 04:21 PM (IST)
        

मौसम ने फिर बदली करवट, किसान हताश

Farmers Are Worried From Unseasonal Rains

लखनऊ। बेमौसम बारिश तथा ओलावृष्टि से हुए नुकसान से अभी सूबे का किसान उबर भी नहीं पाया था कि कल रात से मौसम ने फिर करवट बदल ली है। मध्य तथा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जगह-जगह पर तेज हवा के साथ बारिश ने अन्नदाता के माथे पर चिंता की बड़ी लकीरें खींच दी है। राजधानी लखनऊ के साथ ही हरदोई, उन्नाव, कन्नौज, अमेठी, सीतापुर, बरेली, पीलीभीत तथा अन्य जिलों में कल रात से शुरू हुई बारिश अभी तक जारी है। अधिकांश जगह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 04:16 PM (IST)
        

यूपी में शिक्षक कर रहे मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार

Teacher's Boycott Evauletion Work

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में माध्यमिक शिक्षक संघ के सभी गुटों की हुंकार के बाद से आज पहले ही दिन शिक्षकों ने यूपी बोर्ड की परीक्षा के मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार किया। यह बहिष्कार पूरे प्रदेश में जारी है। इस मुद्दे पर सभी शिक्षक संघ एकजुट है। बोर्ड के तमाम प्रयास के बावजूद तय तिथि पर कापियों का मूल्यांकन नहीं शुरू हो सका। वाराणसी में यूपी बोर्ड के हाईस्कूल व इंटर के परीक्षाओं की उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 12:56 PM (IST)
        

रद हो सकता है यूपी पीसीएस-प्री 2014 का पहला पेपर

PCS Pre First Paper May Be Cancelled

लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के हस्तक्षेप तथा सख्त तेवर को देखते हुए उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस-प्री 2014 का पहला पेपर रद कर सकता है। मुख्यमंत्री इस महत्वपूर्ण परीक्षा का कल पेपर आउट होने के बाद वाट्स एप पर वायरल होने के बाद बेहद खफा थे। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव कल प्रदेश में पीसीएस प्री परीक्षा के पेपर आउट होने से बेहद खफा हैं। आज उन्होंने इस प्रकरण पर मुख्य सचिव आलोक रंजन, पुलिस महान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 12:33 PM (IST)
        

गर्मी में स्पेशल ट्रेन बनेंगी सौगात

Special Trains Will Be Gift Of Summer

लखनऊ। रेल मंत्रालय इस बार गर्मियों में यात्रियों को फजीहत से बचाने को ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेनों का संचालन करेगा। यह उन यात्रियों के लिए मददगार साबित हो सकती हैं जिन्हें अभी तक कंफर्म बर्थ नहीं मिली है। ऐसे यात्री स्पेशल ट्रेनों में भी तत्काल की बर्थ करवा सकते हैं। रेल मंत्रालय ने जम्मू के कटरा, दिल्ली, चंडीगढ़, नागलडैम, मुंबई के लिए ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की है। जैसे यात्रियों की ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 12:18 PM (IST)
        

लखनऊ में एसबीआई की कैंट शाखा में भयंकर आग, बड़े नुकसान की आशंका

Fire In SBI Cantt Lucknow, Big Loss Expected

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में भारतीय स्टेट बैंक की कैंट शाखा में कल देर रात लगी भयंकर आग से बड़ा नुकसान होने की आशंका है। बैंक की दो मंजिला शाखा में कल रात करीब दो-तीन बजे लगी आग पर नियंत्रण पाने में बीस से अधिक दमकल की गाडिय़ों को लगाया गया। लखनऊ में सदर बाजार में भारतीय स्टेट बैंक की कैंट शाखा है। एक दो मंजिला इमारत में बैंक का कार्यालय है। इसमें कल रात करीब दो-तीन बजे आग लग गई। इससे दोनों मंजिल पर रखे ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 11:21 AM (IST)
        

विवादों से भरा आयोग अध्यक्ष का दो वर्षीय कार्यकाल

Controversial Tenure Of Anil Yadav As Chairman Of UPPSC

लखनऊ। यह संयोग ही है कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग, इलाहाबाद के अध्यक्ष के रूप में अनिल कुमार यादव कुछ ही दिनों बाद कार्यकाल के दो साल पूरे करने जा रहे हैं और उनके सामने परीक्षा को लेकर एक और विवाद खड़ा हो गया। इससे पहले पीसीएस में त्रिस्तरीय आरक्षण को लेकर प्रदेशव्यापी आंदोलन खड़ा हुआ था जिसमें सरकार के हस्तक्षेप के बाद फैसला वापस लेना पड़ा था। पीसीएस का पेपर कल आउट होने की घटना सामने आने के बाद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 11:01 AM (IST)
        

भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी: वाजपेयी

BJP Is The Biggest Political Party : Dr. Vajpayee

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने आज दावा किया कि भाजपा अब दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। भाजपा के पश्चिम विधानसभा के होली मिलन समारोह में शामिल हुए वाजपेयी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता के चलते पार्टी का जनाधार तेजी से बढ़ रहा है। भाजपा कल दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। चीनी वामपंथी पार्टी की आठ करोड़ 51 लाख को भाजपा ने पछाड़... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:47 PM (IST)
        

विमानों को उड़ाने की धमकी देने वाले को छोड़ा

Police Released The Man Who Threatens To Put Bomb In Flight

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर दो विमानों को बम से उड़ाने की धमकी किसी आतंकी ने नहीं बल्कि अलीगंज सेक्टर एफ के सेवानिवृत्त आइपीएस अधिकारी मदन गोपाल सिंह के बेटे अनिल सिंह ने दी थी। सर्विलांस सेल की टीम ने अनिल का मोबाइल फोन नंबर ट्रेस करके कल देर रात को ही उसे हिरासत में ले लिया था। अनिल को अलीगंज थाने में रखा गया था, जहां से आज दोपहर बिना कोई कार्रवाई छोड़ दिया गया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:32 PM (IST)
        

पीसीएस प्री पेपर लीक : एसटीएफ की हिरासत में दो संदिग्ध

PCS Pre Paper Leak : UP STF Arrested Two Suspect

लखनऊ(राज्य ब्यूरो)। स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) उत्तर प्रदेश ने आज पीसीएस प्री 2014 की परीक्षा के पेपर लीक होने के मामले में दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है। प्रश्नपत्र लीक होने की जांच में स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) पूरी ताकत से जुट गई है। इनमें एक युवक हरदोई का बताया गया है जिसे सीतापुर में एसटीएफ के सीओ ने वहां एक परीक्षा केंद्र से हिरासत में लिया है। एसटीएफ कई जिलों में छापेमारी कर रही है।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:12 PM (IST)
        
(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Lucknow, India Tuesday 31 03 2015

21°c
यह भी देखें