लखनऊ

  • अमनमणि ने भरी अदालत में पैरोकार को धमकाया

            
    Amnmani threat to witness in high court roomUpdated on: Thu, 26 May 2016 09:38 PM (IST)

    लखनऊ। हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी के बेटे अमनमणि त्रिपाठी ने आज मुकदमे की पैरवी में आये विपक्षी पार्टी के पैरोकार को धमकी दे दी। इस दुस्साहस पर इलाहाबाद में अदालत में मौजूद वकील और वादकारी हतप्रभ रह गए। कोर्ट ने इसे गंभीरता से लेते हुए अमनमणि के खिलाफ आपराधिक अवमानना की नोटिस जारी की है। एसपी महराजगंज को निर्देश दिया गया है कि वह छह जुलाई को अमनमणि को ... और पढ़ें »

  • मेरी सरकार पर एक रुपये का भी दाग नहीं : मोदी

            
    Government working for the good of poor, peasants and workersUpdated on: Thu, 26 May 2016 09:31 PM (IST)

    लखनऊ। सहारनपुर में विकास पर्व रैली 42 मिनट के भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न कांग्रेस का नाम लिया, न किसी और पार्टी का, लेकिन देश की दुर्दशा, हर समस्या के लिए पिछली सरकार को दोषी ठहराया। लोग एक राजनेता का भाषण सुनने आए थे, लेकिन यह राजनीति शून्य भाषण था। न कोई लोकल कनेक्ट, न यूपी चुनाव का जिक्र। केवल सर्वस्पर्शी विकास योजनाओं का बखान। किसानों का जख्म सहलाया और भ्रष्टाचार के मोर्चे पर अपनी... और पढ़ें »

  • यूपी के सूखाग्रस्त जिलों के लिए अब मांगे 1888 करोड़

            
    1888 crore now asking for drought-hit districtsUpdated on: Thu, 26 May 2016 09:25 PM (IST)

    लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने केंद्र से राष्ट्रीय आपदा मोचक निधि में से संशोधित रबी मैमोरेंडम-2016 की 1888.35 करोड़ रुपये स्वीकृत करने का अनुरोध किया। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि सूखे के कारण फसलों को नुकसान व प्रभावित परिवारों को सहायता, पेयजल के साथ खाद्य व रसद, ग्राम्य विकास (जल निगम), सिंचाई, उद्यान एवं पशु पालन विभाग के प्रस्ताव को सम्मिलित करते हुए 1888.35 करोड़ रुपये का संशोधित रबी मै... और पढ़ें »

  • बजरंग दल के नगर संयोजक को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया जेल

            
    Bajrang Dal city convener were sent to judicial custody for 14 days jailUpdated on: Thu, 26 May 2016 09:18 PM (IST)

    लखनऊ। फैजाबाद बजरंग दल के जिला संयोजक महेश मिश्र की जमानत अर्जी खारिज कर दी गई। कड़ी सुरक्षा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट रवींद्र गुप्त के समक्ष रिमांड के लिए पेश कि गए जिला संयोजक को अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया। कारसेवकपुरम में बजरंग दल के शौर्य प्रदर्शन कार्यक्रम में आतंकवाद के खिलाफ मुकाबिल होने की प्रस्तुति करते हुए आतंकवादियों को टोपी पहने हुए दिखाए जाने के बाद पुलि... और पढ़ें »

  • कंप्यूटर चोरी करने पर गुड़गांव की कंपनी का निदेशक गिरफ्तार

            
    Gurgaon Company director arrested in computer choriUpdated on: Thu, 26 May 2016 09:06 PM (IST)

    लखनऊ। आधुनिक रेल कोच कारखाना लालगंज में कंप्यूटर चुराने के आरोप में गुडग़ांव की एक कंपनी के निदेशक को पकड़ा गया है। थाना पालम बिहार, गुडग़ांव निवासी गौरव परमार रायबरेली रेल कोच कारखाना में सामान सप्लाई करने वाली गुडग़ांव की एसएम टेक्नोमेटिक कंपनी में निदेशक बताया गया है। वह बीती 24 मई को कारखाना के डिप्टी सीएमएम बलवीर सिंह से सामान सप्लाई के विषय में वार्ता करने आया था। इसी बीच फोन आ जाने पर बलवीर... और पढ़ें »

  • भाजपा और मोदी झूठ को सच साबित करने में माहिर : दिग्विजय

            
    BJP and Modi are adept to prove truth into lieUpdated on: Thu, 26 May 2016 08:45 PM (IST)

    लखनऊ। कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को झूठ को सच साबित करने में महारत हासिल है, जबकि कांग्रेस सच्चाई को बयां करने में पिछड़ रही है। यही वजह थी कि हम सत्ता से बाहर हो गए। दो वर्षों में मोदी सरकार ने केवल पुराने कार्यों का ही शिलान्यास और लोकार्पण किया है। रही सही कसर वह कांग्रेस सरकार की जनोपयोगी योजनाओं का नाम बदलकर पूरा कर रही है। विवादस्पद बयानों के लिए चर्च... और पढ़ें »

  • किशोरों ने पुलिस-पीएसी पर पेट्रोल बम फेंके, दिन भर बवाल

            
    Teenagers hurled petrol bombs at the police-PACUpdated on: Thu, 26 May 2016 08:43 PM (IST)

    लखनऊ। मेरठ के सूरजकुंड पर राजकीय बाल संप्रेक्षण गृह में रात शुरू किशोरों के बवाल ने दिन निकलते ही विकराल रूप धारण कर लिया। बाहर निकलकर किशोरों ने गेट पर तैनात पुलिस और पीएसी के जवानों पर कातिलाना हमला कर जमकर पथराव किया और पेट्रोल बम फेंके। संप्रेक्षण गृह को जेल के किशोर सदन में शिफ्ट करने और बागपत के किशोरों को वापस भेजने के विरोध में देर शाम तक बवाल जारी था। संप्रेक्षण गृह में रात किशोरों को जा... और पढ़ें »

  • सांप्रदायिक सौहार्द बिगाडऩे वालों के आय स्रोत पता करें

            
    Find income source of those who caused communal disharmonyUpdated on: Thu, 26 May 2016 08:28 PM (IST)

    लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सांप्रदायिक माहौल बिगाडऩे वालों पर प्रदेश सरकार की निगाहें टेढ़ी हो गई हैं। झांसी मंडल की कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक में प्रमुख सचिव गृह देवाशीष पांडा ने कोतवाली व थाना प्रभारियों को सांप्रदायिक सौहार्द बिगाडऩे वालों को चिन्हित करने और उनकी आय के साधनों को पता करने के निर्देश दिए हैं। कहा कि ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाए, इसमें लापरवाही कतई क्षम्य ... और पढ़ें »

  • मोदी सरकार के दो साल पूरे होने पर स्मृति ने गिनाई उपलब्धियां

            
    Completion of two years of government pointed out accomplishmentsUpdated on: Thu, 26 May 2016 08:14 PM (IST)

    लखनऊ। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने आज कांग्रेस पर एक और सियासी हमला करते हुए कहा कि जो काम 60 साल में नहीं हुए उसे मोदी सरकार ने दो साल में कर दिखाया है। देश मोदी सरकार के कार्यकाल में लगातार आगे बढ़ रहा है। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं का आह्वïन किया कि वे दिव्यांगों और महिलाओं की मदद करें। उनका आशीर्वाद मिला तो 2017 में उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेग... और पढ़ें »

  • लखनऊ में सात लाख जाली मुद्रा समेत तस्कर एटीएस के हत्थे चढ़ा

            
    Smugglers arrested with seven million fake currencyUpdated on: Thu, 26 May 2016 07:54 PM (IST)

    लखनऊ। आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) ने लखनऊ रेलवे स्टेशन के उच्चाधिकारी विश्रामालय के पास से तस्कर निजामुद्दीन अंसारी को सात लाख भारतीय जाली मुद्रा के साथ गिरफ्तार कर लिया है। बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के लतिहनवा निवासी अंसारी लंबे समय से जाली मुद्रा की आपूर्ति कर रहा है। पुलिस महानिरीक्षक अपराध आरके स्वर्णकार ने गुरुवार को बताया कि निजामुद्दीन के कब्जे से एक हजार रुपये के पांच सौ नोट और पांच सौ... और पढ़ें »

  • मीरजापुर के अधियां गांव के बोर में पानी की जगह निकली गैस

            
    Natural gas in village of MirzapurUpdated on: Thu, 26 May 2016 07:23 PM (IST)

    लखनऊ। मीरजापुर के मडि़हान क्षेत्र के बलहरा व उसके आसपास के इलाकों में प्राकृतिक गैस के भंडार होने की संभावना को एक बार फिर बल मिला है। अधिया गांव में बोर करा रहे किसान के खेत में आज पानी की जगह गैस निकलने लगी। इसकी जानकारी होते ही मडि़हान के एसडीएम व अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने मौके की जांच की। मीरजापुर-सोनभद्र मार्ग पर अधियां गांव बसा है। पेयजल संकट को देखते हुए यहां के किसान मुल्ले उर्फ प्रभ... और पढ़ें »

  • आरएसएस देश का सबसे कायर संगठन : संजय सिंह

            
    RSS Is The Most Coward organization In The Country : Sanjay SinghUpdated on: Thu, 26 May 2016 06:26 PM (IST)

    लखनऊ। आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) को देश का सबसे कायर संगठन बताया है। आप नेता संजय सिंह आज वाराणसी के बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) में थे। संजय सिंह ने आरएसएस को तो सबसे कायर संगठन बताया जबकि भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को वह सबसे डरपोक मानते हैं। बीएचयू में कल आप के कार्यकर्ताओं के साथ ही महिलाओं को पीटे जाने पर संजय सिंह ने कहा... और पढ़ें »

  • बजरंग दल के शस्त्र ट्रेनिंग कैम्पों पर तत्काल लगे रोक : मायावती

            
    Weapons training campsof Bajrang Dal immediately stop : MayawatiUpdated on: Thu, 26 May 2016 04:18 PM (IST)

    लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने बजरंग दल द्वारा आयोजित किये गये शस्त्र ट्रेनिंग कैम्पों पर तत्काल रोक लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में सपा सरकार की निष्क्रियता से साबित होता है कि वह भाजपा के साथ मिलकर दंगे भड़काना चाहती है और इसका चुनावी लाभ लेना चाहती है। लखनऊ में जारी एक बयान में उन्होंने इन ट्रेनिंग कैम्पों को राज्यपाल के समर्थन का भी विरोध किया है। ... और पढ़ें »

  • लखनऊ में बिना टिकट यात्रा करते 150 गिरफ्तार, 21 को जेल

            
    150 Passengers Arrested In Lucknow For Without Ticket JourneyUpdated on: Thu, 26 May 2016 03:13 PM (IST)

    लखनऊ। उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के विशेष चेकिंग अभियान में आज 117 यात्रियों को बिना टिकट से साथ पकड़ा गया। इनमें से 21 को जेल भेज दिया गया है, जबकि अन्य से जुर्माना वसूलने के बाद उनको छोड़ दिया गया। लखनऊ के उटरेटिया रेलवे स्टेशन पर आज विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया। अभियान में डीआरएम उत्तर रेलवे एके लाहोटी के साथ सीनियर डीसीएम अजित सिन्हा व सीसीएम अमिताभ कुमार थे। इस अभियान में सेना भर्ती में शामिल हो... और पढ़ें »

  • यूपी पुलिस का सत्यापन : राहुल गांधी हैं गाजियाबाद में घरेलू सहायक

            
    Verification of UP Police Rahul Gandhi domestic helper in GhaziabadUpdated on: Thu, 26 May 2016 02:58 PM (IST)

    लखनऊ। उत्तर प्रदेश का काम अजब निराला है अब उसने राहुल गांधी को घरेलू सहायक बना दिया है। अब सवाल यह उठता है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को कौन नहीं जानता। सब जानते हैं, मगर पुलिस नहीं जानती, फोटो को भी नहीं पहचानती। अगर जानती तो फोटो होने के बावजूद राहुल के नाम से बना घरेलू सहायक का फार्म सत्यापित करने का खेल कभी नहीं होता। कुछ लोगों के लिए यह मामला रोचक हो सकता है, मगर यह कड़वा सच हमारे सिस... और पढ़ें »

  • मुरादाबाद की मेयर व भाजपा नेता वीना अग्रवाल का निधन

            
    Moradabad Mayor and BJP leader veena agarwal diedUpdated on: Thu, 26 May 2016 02:14 PM (IST)

    लखनऊ। मुरादाबाद की प्रथम महिला, मेयर वीना अग्रवाल नहीं रहीं। आज रात एक बजे उन्हें दिल का दौरा पड़ा। हालत गंभीर होने पर भाजपा नेता एवं उनके पति विनोद अग्रवाल उन्हें दिल्ली के एस्कार्ट अस्पताल ले गए, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बीना अग्रवाल दो बार मुरादाबाद की मेयर रहीं। उनके निधन पर भाजपा समेत विभिन्न राजनीतिक एवं सामाजिक संगठनों ने शोक व्यक्त किया है। नगर निगम में तीन दिन का शोक घोष... और पढ़ें »

  • दिग्विजय सिंह पहुंचे काशी, भाजपा सरकार के खिलाफ जारी करेंगे श्वेतपत्र

            
    digvijay Singh arrived in Kashi, will release a White Paper against the BJP governmentUpdated on: Thu, 26 May 2016 02:01 PM (IST)

    लखनऊ। केंद्र सरकार के दो वर्ष पूरे होने के मौके पर कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र बनारस में मोदी सरकार के खिलाफ श्वेतपत्र जारी करने बनारस पहुंचे। वे नगर में कुछ जगहों पर करेंगे भ्रमण और बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद लेने पहुंचेंगे, इसके अतिरिक्त आगामी विधानसभा की तैयारियों के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं संग परिचर्चा भी करेंगे। इससे पूर्व वह बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री ... और पढ़ें »

  • रायबरेली के शिक्षक ने 11वीं की छात्राओं का अश्लील एमएमएस बनाया

            
    Teacher Prepared Obscene MMS Of Students Of Class 11thUpdated on: Thu, 26 May 2016 01:38 PM (IST)

    लखनऊ। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल की परीक्षा में रायबरेली को कुछ छात्राओं ने तो गौरवांवित किया, लेकिन अब एक शिक्षक ने शहर का नाम कलंकित कर दिया है। रायबरेली के गुरूबक्शगंज थाना क्षेत्र के सतांव गांव में ट्यूशन टीचर ने दसवीं की चार छात्राओं का अश्लील एमएमएस बना लिया। इस एमएमएस को दिखाकर वह लंबे समय से इन छात्राओं को ब्लैकमेल करने लगा। छात्राओं के अभिभावकों ने थाने में शिकायत दर्... और पढ़ें »

  • पालीटेक्निक का पेपर फिर आउट दोबारा हुआ कैंसिल

            
    Polytechnic paper again was again out  and canceledUpdated on: Thu, 26 May 2016 12:01 PM (IST)

    लखनऊ। प्राविधिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित पालीटेक्निक प्रथम वर्ष के अप्लाइड मैथ का पेपर फिर से लीक हो गया। जिसके बाद आज होने वाली परीक्षा को कैंसिल कर दिया गया है। अधिकारियों का कहना है कि पेपर लीक नहीं हुआ एक दिन पहले गलती से पेपर की सील खुल जाने की वजह से इसे कैंसिल कर दिया गया है। बताते चलें कि पालीटेक्निक अप्लाइड मैथ का पेपर पहले भी लीक हो चुका है। पेपर 16 मई को होना था। 13 मई को पेपर व्हाट्... और पढ़ें »

  • मिशन-2017 : लखनऊ में पीके के सामने भिड़े कांग्रेसी

            
    Mission -2017:  Congress workers clashes in Lucknow in front of PKUpdated on: Thu, 26 May 2016 11:16 AM (IST)

    लखनऊ। चुनाव प्रबंधन विशेषज्ञ प्रशांत किशोर 'पीके' की बैठक में उस समय हंगामा हो गया जब बलिया जिले के दो गुट आपस में भिड़ गए। करीब आधा घंटे चले शोर शराबे को प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री व अन्य वरिष्ठ नेताओं ने बामुश्किल शांत कराया। सूत्रों के मुताबिक जिलाध्यक्ष व विरोधियों के बीच तनातनी को पार्टी ने गंभीरता से लिया है। आजमगढ़ व मीरजापुर मंडल के कार्यकर्ताओं की जिलेवार बैठकें आयोजित की गयी। आजमगढ़ मं... और पढ़ें »

(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)

Lucknow, India Thursday 26 05 2016

35°c

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें