Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखनऊ

सहारनपुर हिंसा की जांच करेगा शिवपाल के नेतृत्व वाला दल

Shivpal team will investigate Saharanpur violence

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव के नेतृत्व वाला दल सहारनपुर हिंसा की जांच करेगा। समाजवादी पार्टी ने इसके लिए एक कमेटी बनाई है। एक सपा प्रवक्ता के मुताबिक सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 26 जुलाई को सहारनपुर में दो पक्षों के बीच हुई घटना की जांच कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव के नेतृत्व वाली टीम से कराने का निर्णय किया है। इस टीम में प्राविधिक शिक्षा मंत्री शिवाकान्त ओझा, ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 08:47 PM (IST)
        

बस्ती में तीन बच्चों समेत जल मरी विवाहिता

Lady burnt alive herself with three children

लखनऊ। बस्ती जनपद में लालगंज थाना क्षेत्र के हर्रैया गाव निवासिनी 32 वर्षीय इंद्रावती पत्नी दिग्विजय गुरुवार की शाम करीब 6.30 बजे गृहकलह से तंग आकर तीन मासूम बच्चों समेत आग लगा ली। इसके बाद जब तक कोई कुछ समझता सभी झुलसने लगे। जब तक उन्हें बचाने का प्रयास किया जाता सभी बुरी तरह झुलस चुके थे। पास-पड़ोस के लोगों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया लेकिन चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस आगे की कार्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:57 PM (IST)
        

उत्तर प्रदेश में 22 आइएएस अफसरों के तबादले

Eight ASP transfered

लखनऊ। प्रदेश सरकार ने गुरुवार को 22 आइएएस अफसरों के तबादले कर दिए। वित्त विभाग के प्रमुख सचिव राहुल भटनागर को चीनी उद्योग एवं गन्ना विकास विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री आजम खां के महकमे से देवेश चतुर्वेदी को प्रमुख सचिव पद से हटा दिया गया है। प्रतीक्षारत पांच अफसरों को भी नई तैनाती दे दी गई है। नाम-वर्तमान पद-नई तैनाती 1. विपिन कुमार द्विवेदी-मंडलायुक्त फैजाबाद-मंड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:35 PM (IST)
        

प्रेमी युगल को देख दरिंदे बने पांच गिरफ्तार

Five arrested in rape case

लखनऊ। मथुरा सदर बाजार थाना क्षेत्र में 29 जुलाई को दिनदहाड़े खंडहर में किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म मामले में पुलिस ने पांचों आरोपियों को गुरुवार को दबोच लिया। पहरेदारी कर रहा इनका एक साथी हत्थे नहीं चढ़ पाया है। किशोरी मंगलवार को अपने पिता के साथ एक साप्ताहिक मंगल बाजार में दुकान पर बैठी थी। दोपहर में उसके प्रेमी राजा ने फोन करके बुला लिया था। युगल सदर बाजार के ब्लैक स्टोन स्कूल हॉस्टल के पीछे खं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:26 PM (IST)
        

सीसैट का विरोध: प्रतियोगी छात्रों पर फिर बरसीं लाठियां

Lathicharge on UPSC candidates

लखनऊ। इलाहाबाद में सीसैट को लेकर लोक सेवा आयोग का घेराव करने जा रहे छात्रों पर पुलिस की लाठियां चलीं। छात्रों के जुलूस को जब पुलिस ने रोका तो चक्काजाम कर नारेबाजी शुरू हो गई। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए छात्रसंघ अध्यक्ष सहित दर्जनभर छात्रों को गिरफ्तार कर लिया। फिर लाठीचार्ज कर छात्रों को तितर-बितर किया। बीते दिनों सीसैट के खिलाफ दिल्ली में आंदोलनरत छात्रों पर पुलिस के लाठीचार्ज में घ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:24 PM (IST)
        

पीलीभीत टाइगर रिजर्व के 22 कर्मचारी निलंबित

22 employe suspend in Pilibhit range

लखनऊ। हाल ही में अनुमोदित किए पीलीभीत टाइगर रिजर्व में वृक्षों के कटान और जलौनी लकड़ी की निकासी पर शासन ने सख्ती दिखाई है। पूरे मामले में संदिग्ध भूमिका के आरोपी उप प्रभागीय वनाधिकारी समेत 22 वनकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। तत्कालीन डीएफओ इस मामले में पहले ही निलंबित हो चुके हैं। पिछले दिनों जिला प्रशासन ने अभिसूचना इकाई से जांच कराई थी कि जंगल में कहां-कहां पेड़ काटे गए। किन स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:11 PM (IST)
        

धर्मपाल सिंह भाजपा विधानमंडल दल उपनेता

Dharmpal will be sub leader in UPBMD

लखनऊ। भाजपा ने विधानमंडल दल में सतीश महाना की जगह धर्मपाल सिंह को उपनेता नियुक्त किया है। सलिल विश्नोई और सुरेश राणा को भी तरक्की मिल गई है। आज नवनिर्वाचित दल नेता सुरेश खन्ना ने विधानमंडलदल पदाधिकारियों की घोषणा में धर्मपाल सिंह को उपनेता घोषित किया। इससे पहले यह दायित्व सतीश महाना के पास था। सलिल विश्नोई और बावन सिंह विधानमंडल दल में मंत्री बनाए गए हैं। बदलाव के बावजूद राधामोहन दास अग्रवाल अपने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:07 PM (IST)
        

अलीगढ़ में फायरिंग कर छुड़ाये दो अपराधी, सिपाही घायल

Firing in Aligarah kachahri

लखनऊ। अलीगढ़ दीवानी कचहरी में में गुरुवार दोपहर पेशी के लिए आए दो शातिर अपराधियों को ताबड़तोड़ फायरिंग कर उनके साथी छुड़ा ले गये। फायरिंग में एक सिपाही घायल हुआ,जबकि दो अधिवक्ताओं को गोलिया छूते हुए निकल गईं। भागे शातिर अपराधियों को पिस्टल मुलाकात के बहाने दीवानी आई प्रेमिका ने मुहैया कराई थीं। मौके से अपराधी की प्रेमिका और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया है। गुरुवार की दोपहर में जिला कारागार से तमाम ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 04:24 PM (IST)
        

पुलिस वालों के पीछे लगा दंगे का 'भूत'

Communal ghost persuadiig Mujaffarnagar police

मुजफ्फरनगर (विनय शर्मा)। ऐसा लगता है कि मुजफ्फरनगर पुलिस के पीछे दंगे का 'भूत' लग गया है। पिछले साल सितंबर से 'भूत' उनके सिर पर मंडराना शुरू हुआ और अब तक आगे-पीछे है। दंगे के 'झमेले' से जान छुड़ाने के लिए कई पुलिसकर्मियों ने दूसरी जगह ट्रांसफर ले लिए। इनमें 200 से ज्यादा पुलिसकर्मियों ने सहारनपुर में पोस्टिंग मांगी थी पर वहां भी हालात खराब हो गए। अब तो 'आसमान से टपके खजूर में अटके'। मुजफ्फरनगर मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 03:27 PM (IST)
        

साजिश के तहत हटाया : मिश्र

Consipiracy Behind Removing Me : Mishra

लखनऊ। राज्यपाल की मंजूरी मिलने के बाद प्रदेश सरकार ने महाधिवक्ता पद से विनय चन्द्र मिश्र को हटाने के आदेश जारी कर दिए। पद से हटाए जाने के पीछे साजिश की आशंका जाहिर करते हुए मिश्र ने कहा कि अगर इशारा कर दिया जाता तो वह पद से इस्तीफा दे देते। इलाहाबाद में अपने राजापुर सरकुलर रोड आवास पर विनय चन्द्र मिश्र ने कहा शायद उन्होंने जरूरत से ज्यादा काम किया था। चुनाव के दौरान एजी होते हुए भी जनता खासकर वकी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:15 PM (IST)
        

कानून-व्यवस्था व विकास कार्यों की समीक्षा बैठक रद

Meeting Cancelled

लखनऊ। प्रदेश में कानून-व्यवस्था तथा विकास कार्यों की प्रगति को लेकर कल होने वाली समीक्षा बैठक को रद कर दिया गया है। इस बैठक में मुख्य सचिव ने सभी जिलाधिकारी, एसएसपी तथा पुलिस महानिरीक्षकों को बुलाया था। प्रदेश मे मुख्य सचिव आलोक रंजन ने सभी जिलाधिकारियों के साथ ही एसपी, एसएसपी तथा महानिरीक्षकों को इस समीक्षा बैठक में बुलाया था। कल होने वाली बैठक के लिए प्रदेश के अधिकांश अधिकारी आज ही लखनऊ पहुंच ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:53 PM (IST)
        

युवती की हत्या के बाद सांप्रदायिक तनाव की जद में हरदोई

Pali Of Hardoi In Grip Of Tension

लखनऊ। हरदोई के पाली थाना क्षेत्र के एक गांव में आज दिन दो युवकों के दूसरे संप्रदाय की युवती को जला देने के बाद से माहौल काफी तनावपूर्ण है। दुस्साहसी युवकों ने घर में घुसकर युवती को आग के हवाले कर दिया। हरदोई के पाली कस्बे में एक समुदाय के दो युवकों ने किशोरी के घर में घुसकर उसको आग के हवाले कर दिया। बुरी तरह से झुलसी युवती को जिला अस्पताल लाया गया, जहां पर उसने दम तोड़ दिया। इसके बाद आक्रोशित लोगो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:25 AM (IST)
        

प्रेमिका की हत्या कर जान दे दी

After Killing Lover Man Sucides In Agra

लखनऊ। आगरा में आज सुबह करीब 9:30 एक सिरफिरे प्रेमी ने अपनी प्रेमिका की हत्या करने के बाद खुदकुशी कर ली। आगरा के कागारोल थाना क्षेत्र के बसेरी चाहर गांव के बाहर प्रेमी अपनी प्रेमिका का इंतजार कर रहा था। प्रेमिका ने जैसे ही उसे देखा तो वह वापस जाने लगी। इसके बाद तो सिरफिरे प्रेमी ने तमंचा निकालकर उसको गोली मार दी। प्रेमिका की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद प्रेमी ने भी अपनी कपनटी पर तमंचा रखकर गोली... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:13 AM (IST)
        

गहरा सकता है दवाओं का संकट

Crises Of Medicine Can Bew Increased

लखनऊ(संदीप पाडेय)। ईद पर ही सही सहारनपुर में दी गई क‌र्फ्यू की ढील प्रदेश के अन्य हिस्सों के लिए भी राहत लेकर आई। सहारनपुर में बीते शनिवार को उपद्रव के बाद क‌र्फ्यू लगने से उत्तर प्रदेश को उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश व हरियाणा से होने वाली दवाओं की आपूर्ति बाधित हो गई थी। बीते दो दिन से क‌र्फ्यू में मिली ढील से बार्डर से गाड़ियों के आवागमन से दवा का आना फिर से शुरू हो गया। अभी तक चंद घंटों के लिए क‌र्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:07 AM (IST)
        

राकेश बहादुर को रिपोर्ट करेंगी अनीता सिंह

Anita Singh Will Report To Rakesh Bahadur

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सचिवालय यानी पंचम तल पर प्रमुख सचिव, सचिव और विशेष सचिवों के कामकाज में नये सिरे से बंटवारा किया गया है। विशेष सचिवों को कुछ महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गयी है। पंचम तल पर तैनात सभी विशेष सचिवों को महत्वपूर्ण मामलों में सचिवों को पत्रावली सौंपे जाने के निर्देश दिए गए हैं, जबकि सभी सचिव अनीता सिंह के समक्ष अपनी पत्रावली प्रस्तुत करेंगे। प्रमुख सचिव अनीता सिंह सभी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 10:13 AM (IST)
        

सहारनपुर में धीरे-धीरे सामान्य होने लगे हालात

Administration active to restre situation

लखनऊ। दंगाग्रस्त सहारनपुर में जनजीवन पाचवे दिन पटरी पर लौटता नजर आया। आज क‌र्फ्यू में नए और पुराने शहर में बारी-बारी से पाच घटे की ढील दी जा रही है। नए शहर में ढील सुबह साढ़े आठ बजे से क‌र्फ्यू में ढील दी गई। इस दौरान शहर सामान्य की ओर लौटता दिखा। हालाकि कारोबारियों के चेहरे पर अभी खौफ है। अधिकारियों के आश्वासन के बाद भी बाजार पूरी तरह से नहीं खुले। पुराने शहर में दो बजे से सात बजे तक क‌र्फ्यू में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:47 PM (IST)
        

वृंदावन में भोर की किरण के साथ बढ़ा आस्था का समंदर

Astha waves in vrindavan

लखनऊ। मथुरा-व़ंदावन में हरियाली तीज पर भोर की पहली किरण और सडकों पर भक्ति का सैलाब, टोलियों में झुंड के झुंड चले आ रहे हिंडोले में विराजमान आराध्य बाकेबिहारी के दर्शन को। बाजार, कुंजगलियों और मंदिर के आसपास भक्तों की सर समंदर हिलोरे मारता रहा। चटक धूप और उमस से पसीने से तरबतर कठिनाइयों पर भारी पडती बाकेबिहारी के भक्तों की आस्था। तिलभर भी जगह नहीं दिखायी दे रही थी शहर में। उधर चप्पे-चप्पे पर तैनात ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:24 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री के गृहजनपद में चुनौती दे रहे अपराधी

Criminals challengin CM

लखनऊ। कानून-व्यवस्था पर घिरी प्रदेश सरकार को उसके घर में भी अपराधी चुनौती दे रहे हैं। कल रात इटावा में सरे बाजार एक युवती को मैजिक सवार चार लोग उठा ले गए। युवती के चीखने चिल्लाने के बावजूद लोगों ने ध्यान नहीं दिया। युवती के विरोध करने पर अगवा करने वाले उसको पीटते हुए गाड़ी में बैठा कर अंबेडकर चौराहा की तरफ भाग गए। पुलिस ने क्षेत्र में वाहन चेकिंग शुरू करा दी पर कामयाबी नहीं मिली। बच्चे का अपहरण, फि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 11:10 AM (IST)
        

दो पूर्व मंत्रियों पर अवैध उगाही का आरोप

Chandradev and Rangnath in grip of LACFED

लखनऊ। उत्तर प्रदेश श्रम निर्माण एवं सहकारी संघ लिमिटेड (लैकफेड) घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अब पूर्व मंत्री रंगनाथ मिश्र और चन्द्रदेव राम की ओर रुख किया है। इन दोनों पर करोड़ों रुपए अवैध उगाही का आरोप है। ईडी ने चन्द्रदेव राम और रंगनाथ मिश्र की संपत्तियों की छानबीन शुरू कर दी है। दोनों पूर्व मंत्रियों द्वारा उगाही की गई रकम के निवेश के साक्ष्य मिलते ही उनकी संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 11:07 AM (IST)
        

इलाहाबाद में मासूम से दुष्कर्म के बाद बवाल

Baval after rape in Allahabad

लखनऊ। इलाहाबाद के नैनी क्षेत्र के डभांव गांव में बीती रात पांच साल की मासूम के साथ दुष्कर्म की घटना से नाराज ग्रामीणों ने बवाल कर दिया। लोगों ने इलाहाबाद-रींवा मार्ग जाम कर आगजनी शुरू कर दी। पुलिस को उन्हें नियंत्रित करने के लिए हवा में फायरिंग करनी पड़ी। तनाव को देखते हुए कई थानों की फोर्स गांव में तैनात कर दी गई है। डभांव गांव की महिला अपनी पांच वर्षीय नातिन के साथ बाजार से लौट रही थी तभी गांव ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 09:55 AM (IST)
        
(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Lucknow, India Friday 01 08 2014

29°c
यह भी देखें