Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखनऊ

मुख्यमंत्री के जिले में अपराध को दारोगा जिम्मेदार

police sub inspectar risponsible to cm distric

लखनऊ। सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रो.रामगोपाल यादव ने बुधवार को कहा कि मुख्यमंत्री के जिले में अपराध होना शर्मनाक है। दारोगा क्षेत्र के हर तरह के अपराधी को जानता है। बढ़ते अपराधों के लिए वही जिम्मेदार है। थानाध्यक्ष चोर व लुटेरों से मिले हुए हैं। डीएम व एसएसपी बगैर किसी भय के अपराधियों पर अंकुश लगाएं और अपराधियों को संरक्षण देने वाले पुलिसकर्मियों को निलंबित करें। हर हाल में जनता को सुरक्षा मिलनी च... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:03 PM (IST)
        

पर्यटन की दृष्टि से विकसित होंगे छोटे शहर

mini city devlop to heritage zone in up

लखनऊ। अपनी प्राथमिकता वाली योजनाओं में शामिल लायन सफारी का निरीक्षण करने आए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि छोटे शहरों को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जाएगा। सरकार लखनऊ, आगरा, मथुरा, बनारस जैसे शहरों को हेरीटेज आर्कजोन बनाकर विकसित कर रही है। इटावा में मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्वाचल में बौद्ध सर्किट को भी विकसित किया जा रहा है। कन्नौज, इटावा, कुशीनगर सहित अन्य छोटे शहरों को भी पर्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:59 PM (IST)
        

एफसीआइ 48 घंटे में करेगी धान मूल्य का भुगतान

FCI pay peddy rate in fourty eight hours

लखनऊ (राज्य ब्यूरो)। किसानों के धान मूल्य का भुगतान भारतीय खाद्य निगम 48 घंटे में बैंकों के माध्यम से करेगा। क्रय केंद्रों पर किसानों को सभी सुविधा मुहैया होगी। घटतौली और उत्पीड़न करने वाले कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। भारतीय खाद्य निगम (एफसीआइ) के महाप्रबंधक डीएस चौहान ने बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में बताया कि धान बेचने के दौरान किसी भी तरह की असुविधा होने पर किसान निगम के टोल फ्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:49 PM (IST)
        

अब छोटे शहरों में सेट टॉप बाक्स लगाने पर जोर

cable tv digitisation on mini city

लखनऊ (राज्य ब्यूरो)। सात नगर निगम क्षेत्रों में सेट टॉप बाक्स लगाने की मुहिम के बाद अब नगर पालिका परिषदों और नगर पंचायतों में यह अभियान जोर पकड़ेगा। केबल टीवी डिजिटाइजेशन की सुस्त रफ्तार को देखते हुए नगर पालिका परिषदों, नगर पंचायतों और बचे हुए नगर निगम क्षेत्रों में सेट टॉप बाक्स लगाने की समय सीमा को बढ़ाने का फैसला किया गया है। सेट टॉप बाक्स लगाये जाने से केबल टीवी कनेक्शनों की संख्या में जबर्दस्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:45 PM (IST)
        

मनरेगा घोटाले में सीबीआइ की 19 ठिकानों पर छापेमारी

CBI REd on ninnteen site manrega scam

लखनऊ (राज्य ब्यूरो)। महात्मा गांधी ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) घोटाले की जांच कर रही सीबीआइ ने बुधवार को 19 ठिकानों पर छापेमारी की। भ्रष्टाचार, घटिया सामग्री की आपूर्ति और धन की बंदरबांट के आरोपियों के यहां यह छापेमारी की गयी। सीबीआइ ने लखनऊ में पांच, कुशीनगर में 11, बुलंदशहर में एक और गोरखपुर में दो स्थानों पर छापेमारी की। रात तक चली इस कार्रवाई में सीबीआइ को कई अहम दस्तावेज मिले हैं। स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:45 PM (IST)
        

सेवानिवृत्त सौ बीडीओ की होगी पुनर्नियुक्ति

Re appointment ritaier hunderd BDO

लखनऊ (राज्य ब्यूरो)। सेवानिवृत्त, लेकिन 65 वर्ष से कम आयु के सौ खंड विकास अधिकारियों को फिर से नियुक्त किया जाएगा। मुख्य सचिव आलोक रंजन ने वित्त एवं कार्मिक विभाग को इस सम्बंध में आवश्यक कार्यवाही करने को कहा है। मुख्य सचिव ने प्रत्येक विकास खंड के लिए स्वीकृत सौ-सौ हैंडपंपों की रिबोरिंग का काम इसी वित्तीय वर्ष में पूरा करने के भी निर्देश दिए हैं। ग्राम विकास व पंचायती राज विभाग की समीक्षा करते ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:42 PM (IST)
        

सड़क हादसे में परिवार के चारो सदस्यों की मौत

aaaaaaaaa

लखनऊ। मंगलवार सुबह सड़क हादसे में घायल शौर्य की भी मौत हो गई। जबकि इसके पहले एजीएम उनकी पत्‍‌नी व बड़े बेटे की मौत हो गई थी। एजीएम के साढू, साली का इलाज अभी इलाहाबाद में चल रहा है। शौर्य की मौत के बाद हादसे में एजीएम के परिवार में कोई नहीं बचा है। वाराणसी के बसई लालपुर निवासी संदीप श्रीवास्तव कानपुर की एक साबुन फैक्ट्री में सहायक महाप्रबंधक थे। रविवार को वह अपनी सास की अंत्येष्टि में शामिल होने पर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:37 PM (IST)
        

आनंद दंपती आत्महत्या की सीबीआई जांच का अनुरोध नहीं

police says no request to anand couple suicied

लखनऊ। मशहूर गीतकार संतोष आनन्द के पुत्र और पुत्रवधू की आत्महत्या मामले में शासन को अभी तक सीबीआइ जांच कराने के लिए परिवार की ओर से अनुरोध पत्र नहीं मिला है। न ही मथुरा की एसएसपी मंजिल सैनी द्वारा स्वतंत्र जांच एजेंसी से जांच की सिफारिश डीजीपी तक पहुंची है। बुधवार को पत्रकारों के सवालों के जवाब में गृह सचिव कमल सक्सेना व पुलिस महानिरीक्षक कानून-व्यवस्था ए. सतीश गणेश ने यह जानकारी दी। अफसरों ने बता... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:13 PM (IST)
        

गाजियाबाद में तीन व मेरठ में बनेगा एक थाना

government make four police station in up

लखनऊ। शासन ने प्रदेश में चार और नये थाने अधिसूचित किये हैं। इनके बाद थानों की संख्या बढ़कर 1519 हो गयी है। अधिसूचित नये थानों में गाजियाबाद जिले के तीन और मेरठ का एक थाना है। गृह सचिव कमल सक्सेना ने बुधवार को पत्रकारों को बताया कि नये थाने के सृजन का शासनादेश जारी कर दिया गया है। गाजियाबाद में लोनी बार्डर, ट्रोनिका सिटी और खोड़ा तथा मेरठ के रोहटा में नये थाने खोले गए हैं। इन थानों में थानाध्यक्ष और... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:10 PM (IST)
        

राम मंदिर निर्माण में सहयोग करें मुस्लिम : सिंहल

muslim help make ram temple: singhal

लखनऊ। विश्व हिंदू परिषद के संरक्षक अशोक सिंहल ने मुस्लिम समाज से आग्रह किया कि वह अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि राम मंदिर का निर्माण इस्लाम के खिलाफ नहीं है। अयोध्या, काशी और मथुरा से अपना 'क्लेम' वापस लेकर भारतीय मुसलमान शांतिपूर्वक रहें। इससे हिंदू और मुस्लिम समाज के बीच परस्पर मधुर संबंधों का एक स्थायी भाव भी खड़ा होगा। इलाहाबाद में बुधवार को उन्होंने पत्रकारों व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:08 PM (IST)
        

चित्रकूट परिक्रमा मार्ग कई जगह संकरा, अतिक्रमण कोढ़ में खाज

Deepdan Mela in Chitrakoot

लखनऊ। धर्मनगरी चित्रकूट में दीपदान मेले में हजारों श्रद्धालुओं का जमवड़ा है। दीपावली को मंदाकिनी के रामघाट में दीपदान के बाद कामदगिरि की परिक्रमा होगी। हालाकि लेटी परिक्रमा मार्ग से अतिक्रमण पूरी तरह नहीं हटाने से श्रद्धालुओं को परेशानी हो सकती है। कई जगह मार्ग काफी संकरा है। इस लेकर प्रशासन मुस्तैद जरूर दिख रहा है लेकिन पिछली घटना से सबक लेते हुए इसे और चौड़ा करने की जरूरत थी। मान्यता है कि प्रभु श... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 02:08 PM (IST)
        

बिजनौर में दहेज के लिए निकाह के तुरंत बाद तलाक, दूल्हा बंधक

Divorce after marriage

लखनऊ। बिजनौर के नहटौर क्षेत्र के गाव मिजादपुर काजीपुरा में दहेज में एक लाख रुपये और कार न मिलने पर दूल्हे ने निकाह के बाद ही दुल्हन को तलाक दे दिया। इससे गुस्साए युवती के परिजनों ने दूल्हे और उसके पिता को बंधक बना लिया। मिजादपुर काजीपुरा निवासी अहसान की बेटी नाजरीन की बरात मंगलवार सुबह आनी थी, लेकिन देर शाम तक बरात नहीं आई तो दोनों पक्षों के लोगों ने वार्ता की। कल देर रात बरात आई, लेकिन निकाह के ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 02:00 PM (IST)
        

दहेज के लिए निकाह के तुरंत बाद तलाक, दूल्हा बंधक

Divorce after marriage

लखनऊ। बिजनौर के नहटौर क्षेत्र के गाव मिजादपुर काजीपुरा में दहेज में एक लाख रुपये और कार न मिलने पर दूल्हे ने निकाह के बाद ही दुल्हन को तलाक दे दिया। इससे गुस्साए युवती के परिजनों ने दूल्हे और उसके पिता को बंधक बना लिया। मिजादपुर काजीपुरा निवासी अहसान की बेटी नाजरीन की बरात मंगलवार सुबह आनी थी, लेकिन देर शाम तक बरात नहीं आई तो दोनों पक्षों के लोगों ने वार्ता की। कल देर रात बरात आई, लेकिन निकाह के ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:59 PM (IST)
        

शाहजहापुर में साड़ ने ग्रामीण को पटक-पटक कर मार डाला

Bull killed  villager

लखनऊ। शाहजहापुर के कलान में एक गुस्साए सांड़ ने ग्रामीण को पटक-पटक कर मार डाला। घटनाक्रम के मुताबिक कलान निवासी 58 वर्षीय कृपाल सिंह बीती रात अपने दरवाजे के बाहर बैठे थे। इसी दौरान बाहर बंधी गाय से एक साड़ भिड़ने लगा। इसी बीच साड को भगाने गए कृपाल सिंह पर वह साड़ हमलावर हो गया। उसने कृपाल सिंह को वहीं पर कई पटकनी दी। इससे कृपाल गंभीर रूप जख्मी हो गए। इलाज के लिए बरेली के अस्पताल ले जाते समय रास्ते में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:55 PM (IST)
        

भाजपा संगठन में उत्तर प्रदेश का खासा दबदबा

UP powerfull in BJP organization

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा प्रदेश प्रभारियों की सूची में यूपी के नेताओं को पर्याप्त तरजीह मिली है। लखनऊ के महापौर दिनेश शर्मा को अमित शाह ने गुजरात का प्रदेश प्रभारी बनाया है। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिनेश शर्मा के जरिए प्रदेश में नया ब्राह्माण चेहर तैयार करने की कवायद है। वहीं, आगरा क्षेत्र के सांसद डा. रामशंकर कठेरिया को दो राज्यों पंजाब व छत्तीसगढ़ का, तो श्रीकांत शर्मा हि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:46 PM (IST)
        

चित्रकूट का दीपदान मेला यानी आस्था का रेला, सुरक्षा में लगे 4000 जवान

4000 police Javan in security of Deepdan mela

लखनऊ। कड़ी सुरक्षा के बीच धर्मनगरी चित्रकूट में दीपदान मेला शुरू है। पंच दिन तक चलने वाले इस मेले में देशभर से श्रद्धालु पहुंचने लगे हैं। मेला क्षेत्र में उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश के करीब चार हजार पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। मेला स्थल को आठ जोन व 16 सेक्टर में बांटा गया है। प्रतिवर्ष दीपावली मेले में लाखों श्रद्धालु मंदाकिनी में डुबकी लगाकर कामदगिरि परिक्रमा करने आते हैं। पांच दिनी मेले क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:26 PM (IST)
        

जहरीली शराब पीने से प्रधान के भाई की मौत के बाद तोडफ़ोड़

Hooch tragedy in Basti

लखनऊ। बस्ती के लालगंज क्षेत्र के ठड़वा ईंट-भट्ठे पर जहरीली शराब पीने से ग्राम प्रधान के भाई की मौत हो गई। नाराज ग्रामीणों ने भट्ठे पर तोडफ़ोड़ की तथा दो घटे तक महुली-बस्ती मार्ग जाम कर दिया। एडीएम के मुआवजा दिलाने के आश्वासन के बाद ग्रामीण माने। पुलिस ने भट्ठा मालिक और शराब बनाने वाली सात महिलाओं को हिरासत में लिया है। मंगलवार की शाम हलुआपार ग्राम प्रधान के भाई शिवशकर (40) ने भटठे पर कच्ची शराब पी ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:04 PM (IST)
        

अशक्त पेंशनरों से प्रमाण पत्र लेने खुद जाएगा ट्रेजरी स्टाफ

Government provides some Faciality to pensioners

लखनऊ। सरकार ने सेवानिवृत्त हो चुके कर्मचारियों और पेंशनरों की सुविधा के लिए कई आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए प्रमुख सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक को नोडल अधिकारी नामित किया गया है। असाध्य बीमारी हृदय, किडनी, लीवर, कैंसर के इलाज के लिए कैशलेस सुविधा भी शीघ्र दिलाई जाएगी। पेंशनरों को मात्र नवंबर माह में ही नहीं बल्कि कैलेंडर वर्ष में किसी भी माह एक बार जीवित प्रमाणपत्र प्रस्तुत किए जाने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:35 AM (IST)
        

लायन सफारी में बीमार विष्णु-लक्ष्मी का हाल जानेंगे मुख्यमंत्री

CM Akhilsh will care about lion Vishnu and Laxmi

लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव लायन सफारी में आज शेरों के बीमार जोड़े विष्णु-लक्ष्मी का हाल जानेंगे। इन दोनों पर प्रतिदिन 15 से 20 हजार रुपये की दवाओं का खर्च हो रहा है। आज मुख्यमंत्री लायन सफारी दौरे के दौरान दोनों को देखने आ सकते हैं। उल्लेखनीय है कि इस जोड़े को 23 सितंबर को कानपुर चिड़ियाघर से लाया गया था। दोनों 28 दिन से अस्वस्थ हैं। अब यह दोनों उठकर खड़े नहीं हो पा रहे हैं। दोनों को मल्टीपल संक्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:21 AM (IST)
        

दिल्ली की नृत्यांगना की अदाओं पर झूमे मुजफ्फरनगर के अफसर

Dance in Mujaffarnagar

लखनऊ। मुजफ्फरनगर जिले में होने वाली ताबड़तोड़ वारदातों पर उदासीन रहने वाले अफसरान दीपावली उत्सव में चल रहे अश्लील डांस पर खासे सक्रिय दिखे। इनके सामने महिला डांसरों की अश्लील भावभंगिमाओं का आगाज हुआ तो जमकर वाह-वाह की और राफ्ता-राफ्ता नृत्य लीला में मदहोश होते चले गए। जैसे-जैसे रात जवां होती गई, बदन से कपड़े और मन से झिझक दूर होती गई। सभ्याचार के दीप बुझे और बेहयाई का अंधियारा छा गया। इंडियन इंडस्ट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:34 AM (IST)
        
(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Lucknow, India Thursday 23 10 2014

29°c
यह भी देखें