Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 18,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखनऊ

पूर्वाचल की 18 संसदीय सीटों पर नामाकन की हलचल

Nomination process starts for eighteen seats

लखनऊ। पूर्वाचल के 14 जिलों की 18 लोकसभा सीटों पर छठे चरण की अधिसूचना जारी होने के साथ गुरुवार से नामांकन का दौर शुरू हुआ। इस चरण के लिए मतदान 12 मई को होगा। इस चरण में भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी, आम आदमी पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल, सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव और योगी आदित्यनाथ जैसे कई दिग्गज नेता भाग्य आजमाने की तैयारी कर रहे हैं। मतदान 12 मई को नामांकन प्रत्येक कार्य द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 03:13 PM (IST)
        

झांसी में बम के धमाके से दहशत

Bomb Blast In Jhansi

लखनऊ। झांसी में आज दिन में बम के धमाके से दहशत का माहौल बन गया। बम के इस धमाके के कारण कई घरों के दरवाजे व खिड़कियों के शीशे भी टूटकर गिर गए। पुलिस मौके पर पहुंचकर धमाके के कारणों की पड़ताल कर रही है। झांसी के पारसाठा क्षेत्र में आज दिन में तेज धमाका हुआ। इससे लोगों में दहशत हो गई। थोड़ी देर बाद जब धुआं छटा तो लोगों ने देखा ही धमाके वाले स्थान पर गड्ढ़ा हो गया था। तेज गति के इस धमाके के कारण कुछ घरो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 02:08 PM (IST)
        

अनियंत्रित ट्रक की चपेट में आकर चार की मौत

Four Died In Truck Accident

लखनऊ। भदोही के औराई राष्ट्रीय राजमार्ग -2 पर आज एक अनियंत्रित ट्रक की चपेट में आकर चार लोगों की मौत हो गई है। आज इस दुर्घटना के विरोध में लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर दिया है। आज सुबह ट्रक के अनियंत्रित होने से चार लोगों की कुचलकर मौत हो गई। मृतकों में वाराणसी मिर्जा मुराद के प्रकाश, अशोक व गोपाल तथा महराजगंज के शिवा है। सभी सुबह अपने घर से काम करने के लिए निकले थे। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:43 AM (IST)
        

राजनाथ को समर्थन देने आएंगे मोदी व आडवाणी

Modi and Advani came support to Rajnath

लखनऊ (राज्य ब्यूरो)। राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह के चुनाव में समर्थन देने को भाजपा के दिग्गज तीसरे चक्र के चुनाव निपटने के बाद राजधानी में डेरा डालेंगे। प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी, लालकृष्ण आडवाणी और सुषमा स्वराज समेत अधिकतर वरिष्ठ नेता सभाओं को सम्बोधित करने यहां पहुंच रहे हैं। राजनाथ सिंह खुद 19 अप्रैल से चार दिन तक हर शाम सभा करेंगे। भाजपा शासित राज्यों मध्यप्रदेश, झारखंड व रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

नोट बांटने में फंसे निर्मल खत्री, नोटिस जारी

rupees sharing Nirmal Khatri trapped , notices

फैजाबाद : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व सांसद निर्मल खत्री चुनाव प्रचार के दौरान नोट बांटने में फंस गए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी डा.इंद्रवीर सिंह यादव ने उन्हें नोटिस जारी कर 24 घंटे में जवाब मांगा है। निर्मल खत्री फैजाबाद संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। मामला बीते मंगलवार को कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में निकाले गए नामांकन जुलूस में नोट बांटने का है। प्रशासन के पास के इसके पक्के सबूत हैं। देर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

अमेठी में स्मृति ईरानी ने भरा पर्चा

Smriti Form filled in Amethi

अमेठी (जागरण संवाददाता)। अमेठी से राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ रहीं भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष स्मृति ईरानी बुधवार को रोड शो करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंची। वहां पर उन्होंने अमेठी संसदीय सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। पिछले तीन साल में स्मृति की संपत्ति में दो करोड़ 29 लाख से अधिक की बढ़ोतरी हुई है। स्मृति के पास कुल 9.32 करोड़ की संपत्ति है। गौरीगंज के माता बूढ़न माई धाम से दर्शन-पूजन कर भाजपा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

100 फीसद डीए भुगतान का रास्ता साफ

100 per cent da payment cleared

लखनऊ (राज्य ब्यूरो)। प्रदेश के 17 लाख राज्य कर्मचारियों और भारतीय प्रशासनिक सेवा के अफसरों को 100 प्रतिशत महंगाई भत्ते (डीए) का भुगतान का रास्ता साफ हो गया है। चुनाव आयोग ने इस बारे में राज्य सरकार की ओर से भेजे गए प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। आयोग की अनुमति मिलने के बाद बुधवार देर रात तक वित्त विभाग के अफसर डीए भुगतान की तैयारियों में जुटे थे। विभाग के आला अधिकारियों के मुताबिक इस बारे में गुरुवा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

राज्य कर्मियों ने नोटा बटन दबाओ अभियान लिया वापस

state employee back to nota decesion

लखनऊ : राजनीतिक दलों के शीर्ष नुमाइंदों द्वारा केंद्र की सत्ता में आने पर पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल करने सहित पांच सूत्री मांगों को पूरा करने भरोसा दिलाने के बाद राज्यकर्मियों ने प्रदेशव्यापी नोटा बटन दबाओ अभियान वापस ले लिया है। यह जानकारी राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष हरि किशोर तिवारी ने बुधवार को पत्रकारों को दी। दारूलशफा स्थित परिषद कार्यालय में तिवारी ने बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

अखिलेश ने सपा को मुस्लिमों का हमदर्द बताया

SP is only hlepful to muslims

लखनऊ। एटा जिले के मुस्लिम बहुल इलाके में चुनावी रैली में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ने सपा को मुस्लिमों का हमदर्द बताया और कहा कि मोदी को यदि कोई रोक सकता है। उसे केवल सपा ही रोक सकती है। यह बात मुस्लिमों को भूलना नहीं है। उन्होंने मोदी के गुजरात शेरों की टिप्पणी का उपहास किया और कहा कि गुजरात के शेरों को वो इटावा के पिंजड़े में लाकर कैद कर दूंगा।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:25 PM (IST)
        

नरेंद्र मोदी कल इटावा व अकबरपुर में

narendra modi in etawah akbarpur

लखनऊ : भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी शुक्रवार को इटावा व अकबरपुर क्षेत्र में चुनावी जनसभाओं सम्बोधित करेंगे। प्रदेश की सहमीडिया प्रभारी अनिता अग्रवाल ने बताया कि इटावा में तीन लोकसभा क्षेत्रों मैनपुरी, इटावा व कन्नौज की एक संयुक्त सभा होगी। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:24 PM (IST)
        

पीसीएस-2011 परीक्षा में गड़बड़ी पर सरकार व आयोग से जवाब तलब

PCS -2011 exam high court explanation from the government and the Commission

इलाहाबाद : उप्र लोक सेवा आयोग की पीसीएस परीक्षा 2011 के चयन परिणाम में गड़बड़ी की सीबीआइ जांच कराने की मांग में दाखिल याचिका पर बुधवार को सुनवाई हुई। जिसमें इलाहाबाद हाई कोर्ट ने उप्र सरकार व लोक सेवा आयोग से दो सप्ताह में जवाब मांगा है। कोर्ट ने अगली सुनवाई की तारीख 12 मई निर्धारित की है। यह आदेश न्यायमूर्ति राजेश कुमार तथा न्यायमूर्ति शशिकांत की खंडपीठ ने प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति के सचिव सुधीर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:24 PM (IST)
        

आरोप पत्र दाखिल करने में जुटा प्रवर्तन निदेशालय

ED file the chargesheet

लखनऊ : राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन (एनआरएचएम) घोटाले से हासिल की गयी पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा और उनके करीबियों की संपत्ति जब्त करने के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अब न्याय निर्णयन प्राधिकरण, दिल्ली में आरोप पत्र दाखिल करने की तैयारी कर रहा है। जब्ती की कार्रवाई के माह भीतर ही ईडी को इस प्राधिकरण में आरोप पत्र दाखिल करने की अनिवार्यता होती है। न्याय निर्णयन प्राधिकरण में पूर्व मंत्री बाब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:24 PM (IST)
        

अंतिम चरण की सीटों के लिए नामांकन आज से

Nominations for  final stage seats at the today

लखनऊ : पूर्वाचल के 14 जिलों के 18 लोकसभा क्षेत्रों में छठे चरण की अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन का दौर गुरुवार से शुरू हो जाएगा। इस चरण के लिए नामांकन की अंतिम तारीख 24 अप्रैल है और मतदान 12 मई को होगा। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी उमेश सिन्हा ने बुधवार को पत्रकारों को बताया कि 17 अप्रैल को 11 बजे अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे। नामांकन प्रत्येक कार्य दिवस में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:24 PM (IST)
        

वरुण को मिलेगा जवाब:प्रियंका

right time answer to varun : priyanka

रायबरेली : अमेठी में बहन और भाई के रिश्तों में घुली कड़ुवाहट बुधवार को और भी तीखी हो गई। वरुण के शराफत को कमजोरी न समझने के बयान पर प्रियंका ने कहा कि वक्त आने पर इसका जवाब दिया जाएगा। मां के लिए समर्थन जुटाने के लिए हुई तमाम नुक्कड़ सभाओं में मोदी पर तीखे शब्द बाण छोड़े तो रखरखाव बिना विकास के सत्यानाशी होने के लिए प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लिया। दौरे के दौरान वह लोगों को सालों का पारिवारिक रिश्ता ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:24 PM (IST)
        

अटका गन्ना किसानों के 1352 करोड़ का भुगतान अंतर

sugarcane farmers 1352 crore difference

लखनऊ : समर्थन मूल्य से 20 रुपये प्रति क्विंटल कम की दर से गन्ना मूल्य भुगतान करने का प्रकरण गंभीर हो गया है। प्रदेश की दो तिहाई से अधिक चीनी मिलों में पेराई बंद हो गई है और भुगतान अंतर करीब 1352 करोड़ रुपये किसानों को कब मिलेंगे? इसका जवाब देने को विभागीय अधिकारी तैयार नहीं। खराब वित्तीय स्थिति की आड़ ले चीनी मिल मालिकान इस मसले पर सरकार से वार्ता के बाद ही भुगतान की बात कह रहे हैं। उधर, नाराज किसा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:24 PM (IST)
        

प्रियंका गांधी रायबरेली में अमावां से मधुपुरी तक

Priyanka Amavan to Madhupuri

लखनऊ। काग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका गाधी आज ने आज रायबरेली के लोधवारी गांव में विकास के काम बताए और कहा केंद्र सरकार ने प्रदेश में विकास के काम किए। उन्होंने प्रदेश में सरकार नहीं होने से विकास कार्यो में दिक्कत बताई और सोनिया गांधी के लिए लोगों से समर्थन मांगा। उल्लेखनीय है कि प्रियंका आज रायबरेली में 80 किलोमीटर के दायरे में कई नुक्कड़ सभाएं कर रहीं है। वह लोगों से सीधे संवाद स्थापित कर रहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 02:37 PM (IST)
        

मतदाताओं ने सासद को बाहर का रास्ता दिखाया

MP go back

लखनऊ। सपा सासद शैलेंद्र कुमार आज कौशाबी के बूंदा गाव में प्रचार करने गए। पाच साल बाद पहली बार गाव आने पर सासद के खिलाफ लोगों में गुस्सा था। सासद का बहिष्कार करते हुए सासद बाहर जाओ का नारा लगाया। साथ ही अभद्रता की। सासद ने मतदाताओं से कहाकि वह वोट दें अथवा नहीं, लेकिन इस तरह का वह विरोध नहीं कर सकते हैं। इसको लेकर तीखी झड़प भी हुई। बौखलाए सासद ने मतदाताओं को चुनाव बाद देख लेने की धमकी दी तो लोग आगबब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 02:19 PM (IST)
        

मेडिकल छात्रों की पिटाई मामले में पुलिस को फटकार

Police roll is not good in medical student issue

लखनऊ। कानपुर में मेडिकल छात्रों की पिटाई मामले में लापरवाही बरतने पर जांच आयोग ने पुलिस अधिकारियों को फटकार लगाई। मामले की जांच कर रहे जस्टिस आर एम चौहान ने इस मामले में पुलिस वालों को दोषी ठहराया। उनकी नजर में पुलिस क्षेत्राधिकारी, थानाध्याक्ष समेत पूरे पुलिस फोर्स की भूमिका इस मामले में उचित नहीं रही। उन्होंने कहा कि दो दिन पहले नोटिस दिए जाने के बावजूद पुलिस के जिम्मेदार लोगों का घटनास्थल पर न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:51 PM (IST)
        

सपा के पक्ष में धमकाने वाले थानेदार पर मुकदमा

FIR against SO of navabganj

लखनऊ। चुनाव में सपा प्रत्याशी के पक्ष में वोटरों को धमकाना फर्रुखाबाद जिले के नवाबगंज एसओ सहित दस लोगों पर भारी पड़ गया। भाजपा नेता द्वारा की गई शिकायत की जांच कराने पर मामला सही पाए जाने पर चुनाव प्रेक्षक के निर्देश के बाद एसपी ने एसओ व तीन पुलिस वालों सहित दस लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। एसपी के मुताबिक आरोपियों में एक हिस्ट्रीशीटर भी है। नवाबगंज थाना क्षेत्र के गांव घुमइया र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 12:55 PM (IST)
        

गोंडा हत्याकांड के खुलासे के लिए व्यापारियों का प्रदर्शन

Agitation to reviel murder csae

लखनऊ। गोंडा के डिंपल हत्याकाड के विरोध में आज व्यापारियों ने कोतवाली के सामने शव रखकर जाम लगाया। इससे पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। व्यापारी घटना के शीघ्र खुलासे और पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की माग पर अड़े रहे। बाद में कैसरगंज के पूर्व सासद बृजभूषण शरण सिंह ने मौके पर पहुंच कर व्यापारियों को आश्वस्त किया तब जाकर बात यातायात सुचारू हो सका। उल्लेखनीय है कि कोतवाली के सामने स्टेट बैंक मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 12:41 PM (IST)
        
(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Lucknow, India Friday 18 04 2014

24°c