Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखनऊ

रन फॉर यूनिटी में उमड़ा उत्तर प्रदेश

Huge Gathering In Run For Unity

लखनऊ। लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 139वीं जयंती पर 'रन फॉर यूनिटी' में आज उत्तर प्रदेश के लोग उमड़ पड़े। राजधानी लखनऊ के साथ ही अन्य महानगरों में भाजपा कार्यकर्ता के साथ बड़ी संख्या में स्कूली बच्चों तथा अन्य नागरिकों ने इसमें जोर शोर से शिरकत की। लखनऊ में केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती के साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत बाजपेई, लखनऊ के महापौर तथा भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 10:02 AM (IST)
        

ईडी ने जब्त की जालसाज की संपत्ति

ED freeze assets to scame person

लखनऊ (राज्य ब्यूरो)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रेलवे को फर्जी चेक के जरिए 1.84 करोड़ रुपये का चूना लगाने वाले गोंडा जिले के छपिया थाना क्षेत्र के जमुनहा निवासी जालसाज राकेश कुमार मिश्र उर्फ लड्डू की 93.9 लाख रुपये की संपत्ति जब्त कर ली है। यह संपत्ति बस्ती और गोंडा जिले में है। जाली चेक के जरिए पूर्वोत्तर रेलवे को चूना लगाने वाले गिरोह में सक्रिय राकेश कुमार मिश्रा को पिछले साल सितंबर माह में सी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:05 AM (IST)
        

शिक्षक भर्ती में न्यूनतम अंक अर्हता को चुनौती

plia on highcourt to teacher appointment

लखनऊ। प्राथमिक विद्यालयों में 72 हजार से अधिक शिक्षकों की नियुक्ति में न्यूनतम अंक की अर्हता को लेकर अभ्यर्थियों ने इलाहाबाद हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। गुरुवार को इस मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने काउंसिलिंग जारी रखने का निर्देश दिया। हालांकि यह भी कहा कि नियुक्तियां दायर याचिका के अंतिम निर्णय के अधीन मानी जाएंगी। कोर्ट ने प्रदेश सरकार, एनसीटीई व अन्य विपक्षियों से याचिका पर जवाब मांगा है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:01 AM (IST)
        

राज्यमंत्री को सांसद से जान का खतरा

state minister s life danger to mp brijbhushan sharan

लखनऊ। गुरुवार को माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह ने कैसरगंज के भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर उनकी हत्या कराने की साजिश रचने का गंभीर आरोप लगाया है। साथ ही सांसद के संरक्षण में बालू खनन का कारोबार संचालित होने का दावा किया है। राज्यमंत्री ने कहा कि बीते 25 साल से सासद बृज भूषण शरण सिंह जिले में अवैध खनन करवा रहे हैं। आरोप लगाया कि वह खनन करने वालों से हर माह अच्छी रकम वसू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:00 AM (IST)
        

दुकान के खेल में फंसे चार एएमए, पांच पूर्व अध्यक्ष

four AMA and five president victim to scam

लखनऊ(राज्य ब्यूरो)। सरकार ने देवरिया जिला पंचायत की 61 दुकानों के आवंटन में भ्रष्टाचार के आरोपित चार अपर मुख्य अधिकारियों (एएमए) और पांच पूर्व जिला पंचायत अध्यक्षों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया है। मौजूदा जिला पंचायत अध्यक्ष को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। घोटाले की जांच गोरखपुर के मंडलायुक्त को सौंपी गयी है। यह कार्रवाई लोकायुक्त की नोटिस के बाद की गई है। लोकायुक्त संगठन में दाखिल श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:59 PM (IST)
        

चयनित राजकीय शिक्षकों को 23 दिसंबर तक नियुक्ति

Teacher appointment letter issue on 23 december

लखनऊ(राज्य ब्यूरो)। राजकीय विद्यालयों और राजकीय महिला इंटरमीडिएट कालेजों में 6645 पदों के लिए आवेदन की अंतिम तारीख गुरुवार को समाप्त हो गई। 3964 महिला व 2681 पुरुष शिक्षकों की भर्ती होगी। आवेदनों के आधार पर 28 नवंबर तक मेरिट तैयार कर ली जाएगी और 15 दिसंबर तक काउंसिलिंग प्रक्रिया पूरी करते हुए 23 दिसंबर तक नियुक्ति पत्र जारी कर दिए जाएंगे। माध्यमिक शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव सूर्य प्रताप सिंह ने क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:57 PM (IST)
        

एकता दौड़ में शामिल होंगे केंद्रीय मंत्री

run for unity attend central ministers

लखनऊ(राज्य ब्यूरो)। सरदार पटेल की जयंती पर शुक्रवार को आयोजित राष्ट्रीय एकता दौड़ में केंद्रीय सरकार के मंत्री भी जुटेंगे। लखनऊ में उमा भारती और देवरिया में कलराज मिश्र रहेंगे। भाजपा प्रवक्ता चंद्रमोहन ने बताया कि प्रात: सात से नौ बजे के मध्य में दौड़ आयोजित होगी। दौड़ कार्यक्रम को अराजनीतिक स्वरूप प्रदान किया जाएगा, लेकिन मुख्य आयोजक की भूमिका में भाजपाई ही रहेंगे। उन्होंने बताया लखनऊ में उमा भारती ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:54 PM (IST)
        

बीडीओ समेत कई अफसरों पर मनी लांड्रिंग का मुकदमा

money landring case on BDO and other officer

लखनऊ(राज्य ब्यूरो)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को मीरजापुर जिले में महात्मा गांधी ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के 4.45 करोड़ रुपये के घोटाले में खंड विकास अधिकारी समेत कई अफसरों पर धन शोधन निवारण अधिनियम (मनी लांड्रिंग)के तहत मुकदमा दर्ज किया है। ईडी जल्द इन अफसरों की संपत्तियों की छानबीन शुरू करेगा। आरोपों के घेरे में कुल 14 अधिकारी बताए गए हैं। ईडी के लखनऊ स्थित क्षेत्रीय कार्या... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:53 PM (IST)
        

कनपुरिया दिलों पर छा गए 'इंडिया वाले'

King khan

लखनऊ। यार बाज हम, जालसाज हम, इश्कबाज दिलवाले, कहते हैं हमको प्यार से 'इंडिया वाले'। फिल्म 'हैप्पी न्यू इयर' के इस गाने की तेज धुन के बीच किंग खान यानी शाहरुख ने अपनी टीम के साथ जैसे ही दर्शकों के बीच एंट्री की वह कनपुरियों के दिलों पर छा गए। भीड़ का आलम यह था कि हर कोई कानपुर में दैनिक जागरण द्वारा दिलाए गए इस यादगार पल को अपने मोबाइल और कैमरों में कैद करना चाहता था। कानपुर के रेवमोती और रेव थ्री म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:53 PM (IST)
        

क्योटो की तरह काशी के मंदिर, गलिया और नदी

Kashi is likest temple city of Japan

लखनऊ। क्योटो के उप महापौर के. ओगासावारा, छह सदस्यीय जापानी दल संग आज काशी पहुंचे। नदेसर स्थित होटल गेटवे में महापौर रामगोपाल मोहले ने उनका स्वागत किया। यहा अल्पाहार करने के बाद करीब 3.35 बजे वे दल संग काशी भ्रमण पर निकले। उत्साह से लबरेज उप महापौर ने कहा कि क्योटो व काशी में काफी समानता है। यहा के मंदिर, गलिया व गंगा नदी क्योटो शहर की तरह ही हैं। क्योटो शहर में भी कामोगावा नदी बहती है। वह भी मंदि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:47 PM (IST)
        

आजमगढ़ में नौकरी के लिए बेटों ने बाप को मार डाला

son murder his father to compansetion job in ajamgarh

लखनऊ। आजमगढ़ में नौकरी के लालच में बेटों ने लेखपाल पिता की हत्या कर दी। वह शुक्रवार को ही सेवानिवृत्त होने वाले थे। हालांकि पुलिसिया पड़ताल में मामला खुल गया और दोनों आरोपी पुत्र गिरफ्तार कर लिए गए। साथ ही अवैध बंदूक भी बरामद कर ली गई। मझौवा गांव निवासी हरदेव सोनकर सगड़ी तहसील में लेखपाल थे। शुक्रवार को ही उन्हें सेवानिवृत्त होना था। बुधवार रात खाना खाने के बाद वह सो गए। आधी रात में उन्हें गोली मा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:55 PM (IST)
        

लखनऊ में बाघ की दहशत: विशेषज्ञ मौजूदगी मानने को तैयार नहीं

No tiger in Lucknow

लखनऊ। दस दिन पहले लखनऊ में दाखिल हुआ बाघ अब धीरे-धीरे वन विभाग के लिए चुनौती बनता जा रहा है। माल के गांव में गुरुवार सुबह फिर अधखायी पड़िया मिलने और उसके ताजे पगचिह्न देखे जाने से ग्रामीणों में दहशत है। दूसरी तरफ गुरुवार को जांच करने पहुंचे विशेषज्ञ माने को तैयार नहीं हैं कि पगचिह्न बाघ के हैं। बीते चौबीस घंटों के दौरान बाघ ने अलग-अलग तरीकों से कई जगह अपनी उपस्थिति के संकेत दिए, लेकिन वन विभाग के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:31 PM (IST)
        

लव जेहाद के पचास 50 मामलों की जांच करेगी सीबीआइ

Love Jihad is subject to CBI probe

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लव जेहाद का मामला केंद्र में गूंज रहा है। केंद्रीय गृह विभाग पीड़ितों की शिकायत पर 50 मामलों में सीबीआइ जांच कराने के लिए तैयार है। मंत्रालय ने उत्तर प्रदेश गृह विभाग को पत्र भेजकर मामलों में सीबीआइ जांच की सिफारिश का आग्रह भी कर दिया है। केंद्रीय गृह विभाग के अनुभाग अधिकारी ने कैबिनेट सचिव के आदेश पर 50 मामलों में उत्तर प्रदेश गृह विभाग के प्रमुख सचिव को 8 अक्टूबर को पत्र भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:25 PM (IST)
        

साल भर में क्योटो की तर्ज पर विकसित हो जाएगा काशी

Kashi will be dvelop within one year

लखनऊ। काशी के कायाकल्प की समय सीमा तय कर ली गई है। क्योटो की तर्ज पर एक वर्ष में काशी का विकास हो जाएगा। जापान ने इसके लिए तैयारी कर ली है। क्योटो के उप महापौर के कासागवारा के नेतृत्व में छह सदस्यीय जापानी दल वाराणसी का अध्ययन करने के लिए आज यहां पहुंचा। भारत व जापान के बीच समझौते के बाद जापानी दल का यह पहला दौरा है। जापानी दल, शहर का निरीक्षण कर उपलब्ध संसाधन, प्रबंधन के साथ ही विकास की संभावनाओ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:20 PM (IST)
        

मुस्लिमों के मन से भ्रांतियां दूर करेगा स्वयंसेवक संघ

RSS will brainwash muslims

लखनऊ। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अब नए अवतार में दिखेगा। वह मुस्लिम और ईसाइयों को लेकर पुरानी छवि को बदलेगा। युवाओं में अपना आधार बढ़ाएगा। इसके लिए उन्हें अपनी पूरी विचारधारा बताएगा। एक नवंबर से आगरा में शुरू हो रहे संघ के युवा संकल्प शिविर में यह कसरत की जाएगी। सरसंघचालक मोहन भागवत शिविर में मौजूद रहेंगे। आगरा के आस्था सिटी में संकल्प शिविर के लिए पूरा आयोजन स्थल भगवा ध्वजों से पट चुका है। आज पत्रका... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:14 PM (IST)
        

गंगा प्रदूषण पर योगी ने समुदाय विशेष को कोसा

Yogi attack on special community for Ganga polution

लखनऊ। संसद में कानून बनाकर मंदिर निर्माण की बाधाएं दूर की जानी चाहिए। यह कहना है सांसद और गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ का। वह अयोध्या में भक्तमाल आश्रम के महंत कौशल किशोरदास की महंती के 50 वर्ष पूर्ण होने पर शामिल होने पहुंचने थे। अयोध्या में मीडिया से मुखातिब योगी ने 1990 की कारसेवा का स्मरण कराते हुए कहा कि यह लाखों राम भक्तों एवं कारसेवकों की शहादत का परिणाम था कि छह दिसंबर 1992 को कलंक के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:08 PM (IST)
        

इटावा के लायन सफारी में शेरनी लक्ष्मी की मौत

Lioness Laxmi died in lions safari

लखनऊ। इटावा के लायन सफारी में शेरनी लक्ष्मी की मौत हो गई। वह काफी दिनों से बीमार चल रही थी। 21 सितंबर को कानपुर चिड़ियाघर से लायन सफारी इटावा भेजे जाने के दौरान शेर विष्णु और शेरनी लक्ष्मी घायल हो गये थे। इसके बाद विष्णु व लक्ष्मी संक्रमण की चपेट में आ गए। डाक्टरों के अनुसार लक्ष्मी के फेफड़ों ने पिछले 10 दिन से काम करना बंद कर दिया था। अभी एक सप्ताह पहले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी लक्ष्मी का हाल जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:59 PM (IST)
        

वाद फैलाने वालों का सिर कलम कर देना चाहिए : कुरैशी

Who spread communalism should beheads

लखनऊ। उत्तराखंड के राज्यपाल अजीज कुरैशी ने कहा कि आतंकवाद का कोई जाति धर्म नहीं होता। इसका हम सभी को खुलकर मुकाबला करना चाहिए। खासकर मुस्लिम भाइयों को इस मामले में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। इतना ही नहीं भारत की धरती पर आतंकवाद फैलाने वालों का सिर कलम कर देना चाहिए। संभल के कल्कि महोत्सव में आये उत्तराखंड के राज्यपाल कुरैशी ने मीडिया से कहा कि यज्ञ से आतंकवाद का खात्मा सम्भव नहीं है। इसके लिए ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:01 PM (IST)
        

वाद फैलाने वालों का सिर कलम कर देना चाहिए : कुरैशी

लखनऊ। उत्तराखंड के राज्यपाल अजीज कुरैशी ने कहा कि आतंकवाद का कोई जाति धर्म नहीं होता। इसका हम सभी को खुलकर मुकाबला करना चाहिए। खासकर मुस्लिम भाइयों को इस मामले में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। इतना ही नहीं भारत की धरती पर आतंकवाद फैलाने वालों का सिर कलम कर देना चाहिए। संभल के कल्कि महोत्सव में आये उत्तराखंड के राज्यपाल कुरैशी ने मीडिया से कहा कि यज्ञ से आतंकवाद का खात्मा सम्भव नहीं है। इसके लिए ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:00 PM (IST)
        

विधायक दंपती ने स्कूल में बच्चे को बेरहमी से पीटा

Child beaten by MLA

लखनऊ। विधायक दंपती ने अपने बेटे से झगड़ा करने वाले एक छात्र की कक्षा में पिटाई की। इसकी जानकारी पर उसकी मा भी स्कूल पहुंची और उसने वहा हंगामा किया। मामले में स्कूल प्रशासन ने दोनों बच्चों के अभिभावकों को तलब किया है। दरअसल, बरेली के शाहाबाद निवासी मो. इमरान नबी सकलैनी का दस वर्षीय बेटा मो. अली इमरान हार्टमैन स्कूल में पाचवीं कक्षा का छात्र है। उसके साथ एक विधायक का बेटा भी पढ़ता है। दोनों आपस में द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 05:06 PM (IST)
        
(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Lucknow, India Friday 31 10 2014

23°c
यह भी देखें