Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 28,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखनऊ

दुष्कर्म पीड़िता के परिवार पर बयान बदलने का दबाव

Pressure on rape victim family

लखनऊ। हाथरस के सिकन्दराराऊ में सामूहिक दुष्कर्म के बाद जिंदा जलाई गई नवविवाहिता की मां से मिलने रविवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष राय पहुंचे तो मृतका की मा ने रो-रो कर खाकी की खुराफातों की कहानी सुनाई। कहा कि पुलिस बार-बार बुलाकर बयान बदलने के लिए दबाव डालती है। इस दौरान भाजयुमो नेता की अफसरों से नोक-झोंक भी हुई। 11 जुलाई को नवविवाहिता को इटावा जिले के जसवंतनगर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 08:36 PM (IST)
        

वरुणा एक्सप्रेस इंटरसिटी ट्रेन की होगी मनीटरिंग

Varuna express intercity train will be under monitering

लखनऊ। अब भारतीय रेलों पर भी मोदी प्रभाव दिखेगा। ट्रेनों को समय से चलाने के लिए मंडल स्तर पर पूर्वोत्तर रेलवे, उत्तर रेलवे व उत्तर मध्य रेलवे के बीच समन्वय समितियां बन चुकी हैं। आने वाले दिनों में दो रेलवे बार्डर पर ट्रेनों के आदान-प्रदान में दिक्कत नहीं होगी। ट्रेनें समय से चलेंगी और यात्री अनावश्यक देरी से बच सकेंगे। वाराणसी निरीक्षण करने रेलवे बोर्ड चेयरमैन ने आज यहां यात्री सुविधाओं पर फोकस किय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 08:31 PM (IST)
        

आजम के खिलाफ मोर्चा, ईद बाद घेरेंगे आवास

Gherao at Azam awas

लखनऊ। अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री आजम खां के खिलाफ शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद ने मोर्चा खोल दिया है। अलविदा जुमा में लाठीचार्ज करने के खिलाफ ईद बाद प्रदेशभर से शिया उलमा राजधानी में जमा होकर दोबारा कैबिनेट मंत्री के आवास का घेराव करने निकलेंगे। प्रदर्शनकारियों ने कैबिनेट मंत्री आजम खां को सपा से हटाने, सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन की गिरफ्तारी करने और डीएम व एसएसपी को बर्खास्त करने की मां... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 08:12 PM (IST)
        

सहारनपुर दंगे को लेकर यूपी सरकार पर विफलता का आरोप

UP government is fail in controling riots

लखनऊ। सहारनपुर दंगे को लेकर सरकार की विफलता, राष्ट्रद्रोही ताकतों का षड्यंत्र होने का आरोप लगा और प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग उठी। भाजपा ने दंगे की जांच के लिए छह सदस्यीय समिति बनाई है। एक भाजपा प्रवक्ता ने बताया कि पार्टी की दंगा जांच समिति में पूर्व विधायक अमित अग्रवाल के नेतृत्व में विधायक रविंद्र भड़ाना, सुरेश राणा व लोकेंद्र सिंह चौहान, यूपी अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व सदस्य सरदार एस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:46 PM (IST)
        

छुट्टियां पड़ने से आइटीआइ प्रवेश में असमंजस की स्थिति

लखनऊ। व्यावसायिक शिक्षा परिषद की ओर से शनिवार को परिणाम घोषित होने के साथ ही प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है। सोमवार से संस्थाओं में प्रवेश शुरू करने को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है। प्रवेश प्रक्रिया को सुलभ बनाने के लिए परिषद ने संस्थावार सूची तैयार कर उन्हें भेज दी है। हालाकि रविवार की देर शाम तक संस्थाओं के पास सूची नहीं पहुंची थी। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (आइटीआइ) में प्रवेश के लिए व्यव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:32 PM (IST)
        

छुट्टियां पड़ने से आइटीआइ प्रवेश में असमंजस की स्थिति

ITI admission

लखनऊ। व्यावसायिक शिक्षा परिषद की ओर से शनिवार को परिणाम घोषित होने के साथ ही प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है। सोमवार से संस्थाओं में प्रवेश शुरू करने को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है। प्रवेश प्रक्रिया को सुलभ बनाने के लिए परिषद ने संस्थावार सूची तैयार कर उन्हें भेज दी है। हालाकि रविवार की देर शाम तक संस्थाओं के पास सूची नहीं पहुंची थी। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (आइटीआइ) में प्रवेश के लिए व्यवस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:31 PM (IST)
        

अब परिषदीय स्कूलों में बच्चों को ब्रांडेड यूनिफॉर्म

Now branded uniform to primary students

लखनऊ। बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में बच्चों को घटिया क्वालिटी की रेडीमेड यूनिफॉर्म देने पर प्रधानाचार्य नपेंगे। ब्रांडेड कपड़ा खरीद में विद्यालयों की प्रबंध कमेटियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। उल्लेखनीय है कि पिछले वर्षो में परिषदीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में बच्चों को यूनिफॉर्म वितरण में खेल किया जाता रहा है। बाजार में बिकने वाली सस्ती रेडीमेड यूनिफॉर्म खरीदकर बजट में घपलेबाजी हो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 06:13 PM (IST)
        

अधूरी रही आसाराम प्रकरण में दुष्कर्म पीड़िता की मां की गवाही

Asaram rape case

लखनऊ। आसाराम दुष्कर्म केस में शाहजहांपुर की पीड़िता की मां की गवाही अधूरी रही। जोधपुर में वकीलों की हड़ताल के चलते सेशन न्यायालय ने बयान पूर्ण करने के लिए 11 अगस्त की तिथि नियत कर दी है। दुष्कर्म केस की सुनवाई कर रहे जोधपुर के ट्रायल कोर्ट ने इस माह के द्वितीय सप्ताह में पीड़िता की मां समेत एएसआइ पुष्पलता, शाहजहांपुर के गवाह कृपाल सिंह तथा पीड़िता की मां समेत आधा दर्जन लोगों को गवाही के लिए सम्मन भे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 06:09 PM (IST)
        

बिजली व्यवस्था सुधारेंगे 26 उपकेंद्र

26 Power Stations For Improvment Of Power Supply

लखनऊ (राज्य ब्यूरो)। पावर ट्रांसमिशन कार्पोरेशन दो वर्ष में प्रदेश की बिजली आपूर्ति व्यवस्था दुरुस्त करेगा। इस व्यवस्था को सुधारने के लिए 15 जिलों में 26 विद्युत उपकेंद्र बनाए जाएंगे। 1825.39 करोड़ रुपये से उपकेंद्र व विद्युत लाइनों का निर्माण कार्य कराएगा। मुख्य सचिव आलोक रंजन की अध्यक्षता में कल इनर्जी टास्क फोर्स की बैठक में उत्तर प्रदेश पावर ट्रासमिशन कारर्पोरेशन लिमिटेड द्वारा लगभग 1825.39 करो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 04:15 PM (IST)
        

जावेद उस्मानी बने राजस्व परिषद के अध्यक्ष

Javed Usmani Will Be Chairman Of Revenue Board

लखनऊ(जागरण ब्यूरो)। उत्तर प्रदेश सरकार ने नौकरशाही में एक और फेरबदल करते हुए 15 आइएएस अधिकारियों के कार्य क्षेत्र में बदलाव कर दिया है। दो माह पहले मुख्य सचिव पद से हटने के बाद से प्रतीक्षारत जावेद उस्मानी को राजस्व परिषद का अध्यक्ष बनाया गया है। प्रमुख सचिव (गृह) राकेश बहादुर अब प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री नियुक्त किए गए हैं। नीरज गुप्ता को प्रमुख सचिव (गृह) का जिम्मा सौंपा गया है। मुख्यमंत्री कार्या... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 04:05 PM (IST)
        

लखनऊ की निर्भया का परिवार सीबीआई जांच की मांग पर अडिग

Family Of Nirbhya On Dharna For CBI Probe

लखनऊ। मोहनलालगंज कांड की सीबीआइ जांच की मांग को लेकर लखनऊ की निर्भया का परिवार अडिग है। सीबीआइ जांच सहित कई मांगों को लेकर निर्भया के बच्चों और परिवार के सदस्यों ने कल लखनऊ के जिलाधिकारी राजशेखर से मुलाकात कर पांच सूत्री ज्ञापन सौंपा। डीएम ने मांगों पर विचार कर सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन दिया। परिवार का कहना है कि मांगों को लेकर आज से धरने को आमरण अनशन का रूप देंगे। शुक्रवार से हजरतगंज के गांधी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 12:44 PM (IST)
        

लखनऊ में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ नौ मुकदमे

Nine Booked In Case On Voilence In Lucknow

लखनऊ। लखनऊ में शहीद स्मारक के पास शुक्रवार को पुलिस तथा प्रदर्शनकारियों के बीच हुए टकराव के मामले में चौक व वजीरगंज कोतवाली में कुल नौ मुकदमे दर्ज किए गए हैं। इनमें छह मुकदमे चौक कोतवाली में पंजीकृत हुए हैं। इन मुकदमों में करीब 40 लोगों को नामजद भी किया गया है। पुलिस ने गिरफ्तार शिया धर्मगुरु कल्बे जवाद सहित 88 लोगों को कल तड़के शांतिभंग का चालान करने के बाद मुचलके पर छोड़ दिया। बताया गया कि कल्बे ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 12:10 PM (IST)
        

भातखंडे संगीत विश्वविद्यालय की वीसी के खिलाफ एक और जांच

One More Enquairy Against VC Of Sangeet University

लखनऊ। दर्जन भर से अधिक जांचों के घेरे में चल रही भातखंडे संगीत विश्वविद्यालय, लखनऊ की कुलपति श्रुति सडोलिकर काटकर के खिलाफ एक और जांच के आदेश हो गए हैं। विशेष सचिव विद्यासागर प्रसाद ने जांच के लिए वित्त नियंत्रक संस्कृति निदेशालय की अध्यक्षता में चार सदस्यीय जांच समिति गठित कर दी है। संस्कृति निदेशालय के ही संयुक्त निदेशक, उप निदेशक व रजिस्ट्रीकरण अधिकारी को समिति का सदस्य नियुक्त किया है। कमेटी स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 11:35 AM (IST)
        

यूपी में सुरक्षित नहीं महिलाएं

Females Are Not Safe In Uttar Pradesh

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आधी आबादी जरा भी महफूज नहीं है। सूबे में शायद ही कोई ऐसा दिन हो जब महिला, किशोरी तथा बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम न दिया जाये। बस्ती में दुष्कर्मी ने सात वर्षीय बालिका से दुष्कर्म किया। इलाहाबाद में भी एक महिला से दुष्कर्म की बात सामने आई। शिकायतकर्ता महिला को पुलिस ने भगा दिया। फर्रुखाबाद में दुष्कर्म के प्रयास मं नव विवाहिता की हत्या कर दी गई। अमेठी में दबंगो ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 03:58 PM (IST)
        

सपा के कार्यकर्ताओं का एसडीओ के घर पर उत्पात

SP Leaders Manhandled SDO

लखनऊ। नशा शराब का हो या सत्ता का लेकिन आए दिन प्रदेश में कहीं न कहीं सपा के कार्यकर्ताओं की हरकतों से सरकार को शर्मसार होना पड़ रहा है। मऊ में गुरुवार देर रात कोतवाली क्षेत्र के निजामुद्दीनपुरा में कुछ सपा नेताओं ने बिजली विभाग के एसडीओ टाउन के घर में घुसकर उत्पात मचाया और जमकर तोड़फोड़ की। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने ंचार नेताओं को धर-दबोचा और उनकी धुनाई कर उन्हें कोतवाली ले आई। एसडीओ टाउन सं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 03:34 PM (IST)
        

गंगा नदी में डूबा एल्बा पावर प्लाट

Alba Power Plant Drowned In River Ganga

लखनऊ। वाराणसी के रामनगर बलुआ घाट के सामने कल देर रात सेतु निगम का एल्बा पावर प्लाट गंगा में डूब गया। इससे बलुआ घाट से सामने घाट के बीच बन रहे पक्का पुल के निर्माण की गति को ब्रेक लग गया। हालाकि रात के वक्त हादसा होने से कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। एल्बा पावर प्लाट पुल निर्माण में प्रयुक्त होने वाले गिंट्टी, बालू, सीमेंट आदि को लेकर गुरुवार रात करीब तीन बजे एक छोर से साइट पर जा रहा था कि अचानक डूबने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 03:25 PM (IST)
        

सहारनपुर बवाल को आजम जिम्मेदार : लक्ष्मीकात

Azam Khan Is Responsible For Saharanpur Riots : Bajpayee

लखनऊ। मुरादाबाद के कांठ कूच के मद्देनजर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ.लक्ष्मीकात बाजपेयी कल रात ही मुरादाबाद पहुंच गए थे। आज सुबह वह शाहजहापुर के विधायक सुरेश खन्ना सहित अन्य नेताओं के साथ डीएम आवास पर पहुंचे। सहारनपुर में बवाल के लिए भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष लक्ष्मीकात वाजपेई ने प्रदेश के नगर विकास मंत्री आजम खा को जिम्मेदार ठहराया है। उनका कहना है कि आजम खा साप्रदायिकता फैला रहे हैं। श्री वाजपेई ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 11:57 AM (IST)
        

मोहनलालगंज कांड : जांच मिली तो सीबीआई को भी होगी मुश्किल

Mohanlalganj Case : It Will Be Not Easy For CBI Also

लखनऊ (जागरण ब्यूरो)। राजधानी के मोहनलालगंज के दिल दहला देने वाले कांड की सीबीआइ जांच की मांग जोर पकड़ने लगी है। राजनीतिक दलों से लेकर पीड़ित परिवार सीबीआइ जांच पर अड़ गया है। हालांकि अब विशेषज्ञों का कहना है कि सीबीआइ जांच के आदेश हो भी गए तो घटना की तह तक पहुंचना आसान नहीं होगा। साक्ष्यों के गायब होने से सीबीआइ के लिए मुश्किल होगी। मोहनलालगंज के बलसिंहखेड़ा के एक प्राथमिक विद्यालय में एक महिला के सा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 10:40 AM (IST)
        

सहारनपुर में मामूली विवाद में दो दर्जन घायल

Voilence In Saharanpur, Two Dozen Injured

लखनऊ। उत्तराखंड तथा हरियाणा की सीमा से सटे सहारनपुर में आज एक मामूली विवाद ने उग्र रूप धारण कर लिया। इसमें पथराव के साथ तोड़फोड़ व फायरिंग भी हुई। पुलिस को स्थिति नियंत्रण में करने के लिए रबर बुलेट का भी प्रयोग करना पड़ा। इस उपद्रव में दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए है। सहारनपुर के कुतबशेर थाना क्षेत्र के गुरुद्वारा रोड पर एक निर्माण कार्य के दौरान लिंटर डालने के विवाद ने बड़ा रुप ले लिया। पुलिस व प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:44 AM (IST)
        

बुलंदशहर में बसपा नेता को गोलियों से भूना

BSP leader shot

लखनऊ। बुलंदशहर में जमीन को लेकर चल रही रंजिश चलते आज बसपा नेता याकूब खां (30) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हमले के दौरान बीच बचाव में आए बसपा नेता के बड़े भाई नूर मोहम्मद भी घायल हो गए। घटना के बाद बसपा नेता के समर्थकों ने जमकर हंगामा किया। पुलिस ने तीन हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। याकूब गत पंचायत चुनाव में बसपा की ओर से जिला पंचायत सदस्य के लिए खड़े हुए थे। कोतवाली देहात के गांव पौंड्री नि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:16 PM (IST)
        
(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Lucknow, India Monday 28 07 2014

32°c
यह भी देखें