Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 22,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखनऊ

निवेश का माहौल पर केंद्र अटका रहा रोड़े

centar breck to investment prosses to up

लखनऊ । उप चुनाव में समाजवादी पार्टी की कामयाबी से उत्साहित मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित उद्यमी महासम्मेलन के मंच से केंद्र सरकार पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में निवेश का माहौल है लेकिन केंद्र सरकार बिजली संकट पैदा कर रोड़े अटका रही है। प्रदेश में उद्यमियों के लिए तैयार किये जा रहे वातावरण को बिगाड़ने की साजिश करने वाले अभी शांत हैं क्योंकि जनता न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 10:42 PM (IST)
        

यूपी में बिजली व्यवस्था फिर धड़ाम

grow to power crises in up

लखनऊ । यूपी में बिजली व्यवस्था एक बार फिर धड़ाम हो गई हैं। पिछले तीन दिनों से बिजली संकट झेल रही आक्रोशित जनता ने शनिवार को भी सड़कों पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया। उपकेंद्रों में तोड़फोड़ कर बिजलीकर्मियों से मारपीट की। बांदा में 15 से 16 घंटे और फतेहपुर, रायबरेली, उन्नाव, हरदोई, अमेठी में 13 से 15 घंटे की बिजली कटौती से लोग जहां बेहाल हो रहे है वहीं, उनमें सरकार के खिलाफ गहरा आक्रोश व्याप्त है। इसी तरह ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 10:39 PM (IST)
        

अभद्र आचरण के दोषी 11 जजों की सेवा समाप्त

mis charecter eleven judge terminate

लखनऊ। सरकार ने अभद्र आचारण के दोषी पाए गए 11 प्रशिक्षु जजों की सेवाएं समाप्त कर दी हैं। नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग के प्रमुख सचिव राजीव कुमार ने शनिवार को 11 जजों को बर्खास्त करने का शासनादेश जारी कर दिया है। इतनी बड़ी संख्या में जजों की बर्खास्तगी का प्रदेश में यह पहला मामला है। हाईकोर्ट ने 17 सितंबर को सरकार से प्रशिक्षु जजों को बर्खास्त करने की सिफारिश की थी। सरकार ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 10:36 PM (IST)
        

लखनऊ में सपा का राष्ट्रीय अधिवेशन आठ से

National Meeting Of SP From 8th

लखनऊ। समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन आठ अक्टूबर से लखनऊ में होगा। लखनऊ में सपा का राष्ट्रीय अधिवेशन पहली बार हो रहा है। अधिवेशन में पहले दिन यानी आठ अक्टूबर को राजनीतिक व आर्थिक प्रस्ताव रखे जाएंगे। अधिवेशन में मुलायम सिंह यादव को आठवीं बार पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना जाएगा। देश में बदली सियासी परिस्थितियों से निपटने के लिए सपा की रणनीति और नवंबर में रिक्त हो रही राज्य के कोटे की दस रा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 04:25 PM (IST)
        

कार चोरों ने दारोगा को कुचला, घायल

Car Thieves Rammed SI In Bulandshahar

लखनऊ। दिल्ली से दो कार चोरी कर भाग रहे बदमाशों ने बुलंदशहर में वाहन चेकिंग कर रहे झाझर पुलिस चौकी प्रभारी को कुचल दिया। दारोगा के पैर पर कार चढ़ने से उनके एक पैर में फ्रैक्चर हो गया। उन्हें नर्सिंग होम पहुंचाया गया। इधर, पुलिस ने घेरे बंदी कर एक बदमाश को पकड़ लिया, जबकि उसके दो साथी फरार हो गए। चोरी की दोनों कारें भी बरामद कर ली गई हैं। बुलंदशहर की ककौड़ थाना क्षेत्र की झाझर चौकी प्रभारी इश्तियाक ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 03:52 PM (IST)
        

स्वास्थ्य के क्षेत्र में यूपी को देंगे पूरा सहयोग : बिल गेट्स

Bill Gate Will Support UP For Health Services

लखनऊ। दुनिया के सबसे अमीर उद्यमियों में शुमार बिल गेट्स ने यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को आश्वस्त किया कि उनका फाउंडेशन स्वास्थ्य सेवाओं के लिए यूपी को हर संभव सहयोग प्रदान करेगा। इसके लिए फाउंडेशन की सेवाएं कई और जिलों में भी दी जा सकती हैं। मुख्यमंत्री और बिल गेट्स में शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए वार्ता हुई। गेट्स ने बिल एण्ड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की ओर से 25 जिलों के सौ ब्लाकों... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:54 PM (IST)
        

सिसेंडी विस्फोट : हर दस कदम पर बारुद का ढेर

Explosives Are On Door Step In Lucknow

लखनऊ। मोहनलालगंज के सिंसेडी में अवैध रूप से आतिशबाजी बनने की बात विस्फोट के बाद भले ही सामने आ गई है, लेकिन लखनऊ में तो कुछ जगह पर हर दस कदम पर बारूद का ढेर सजा है। नादान महल रोड पर एक बारात घर लेकिन इस बारात घर के दरवाजे पर ही आतिशबाजी की थोक दुकान। नियम तो यह है कि दुकान ऐसे सार्वजनिक स्थान पर खुल नहीं सकती लेकिन जिला प्रशासन हो या फिर दमकल विभाग। उसे इसमें कोई खामी नहीं दिखती। सिर्फ इतना ही नह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:28 PM (IST)
        

छापामारी में मिली 28 करोड़ की नकदी

Income tax dportment

लखनऊ। रुहेलखंड एजुकेशन सोसाइटी तथा राममूर्ति ग्रुप आफ एजुकेशन समूह पर चल रही आयकर विभाग की छापेमारी शुक्रवार को दूसरे दिन भी जारी रही। दूसरे दिन जांच में 28 करोड़ रुपये की नगदी तथा करोड़ों रुपये के जेवरात जांच अधिकारियों ने बरामद किए। जांच दल ने दूसरे दिन रुहेलखंड समूह के तीन तथा राम मूर्ति समूह के चार खाते सीज किए हैं। अधिकारियों ने जांच अभी एक दो दिन और चलने की बात कही। आयकर विभाग के अधिकारियों क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:09 PM (IST)
        

अंसल हाउसिंग के एमडी कोर्ट में तलब

Notice to MD of Ansal housing

लखनऊ। पूरी धनराशि लेने के बाद एवं पुत्र के साथ पिता का नाम बढ़ाने के नाम पर धोखाधड़ी कर धनराशि हड़पने के आरोपी अंसल हाउसिंग एंड कंस्ट्रक्शन लिमिटेड के चेयरमैन मैनेजिंग डायरेक्टर दीपक अंसल को कोर्ट ने तलब किया है। लखनऊ के अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट राकेश कुमार सिंह ने अपराधिक दुर्विनियोग के आरोप में आगामी 18 अक्टूबर को बतौर अभियुक्त पेश होने को कहा है। अदालत ने अपने आदेश में कहा है कि वादी के बयानो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:07 PM (IST)
        

धर्मातरण के लिए छात्राओं को बरगलाने वाली महिला पकड़ी

Lady arrested in charge of convrsion

लखनऊ। अलीगढ़ के महेश्वर ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज में एक बुर्कानशीं महिला को लेकर बखेड़ा हो गया। आरोप है कि महिला कालेज की छात्राओं को इस्लाम धर्म अपनाने को बरगला रही थी। कालेज की प्रिंसिपल ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया। एक रोज पहले गुरुवार को भी बुर्का पहने एक महिला मदारगेट स्थित महेश्वर ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज में आई थी। उसने छात्राओं को मुस्लिम धर्म अपनाने के फायदे गिनाने शुरू कर दिए। इस बीच राउंड पर आईं प्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 09:39 PM (IST)
        

यूपी के 22 अफसरों में फेरबदल कर नई तैनाती

22 officers get new charge in up

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने आज दस आइएएस और 12 आइपीएस अधिकारियों के कामकाज में फेरबदल कर दिया। दो आइएएस अधिकारियों को प्रतीक्षा सूची में डाल दिया गया है जबकि एक को वर्तमान कार्य के अलावा अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है। आइपीएस के फेरबदल में आइजी महिला प्रकोष्ठ का नया पद सृजित किया गया है। इस पद पर लखनऊ रेंज के डीआइजी/आइजी नवनीत सिकेरा को तैनाती दी गई है। वूमन पावर लाइन 1090 की स्थापना करने वाले सिकेर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 09:34 PM (IST)
        

पुलिस से टकराव में तीन विधायकों समेत 31 नामजद

Three MLA  31 other nominated in Police  ajit supporter clash

लखनऊ। गाजियाबाद के मुरादनगर में गंगनहर पर पुलिस और अजित समर्थकों में कल हुए संघर्ष के बाद आज सुरक्षा तगड़ी कर दी गई है। टकराव में तीन विधायकों समेत 31 लोगों के विरुद्ध नामजद रिपोर्ट लिखी गई है। इसके अलावा पाच हजार लोगों के विरुद्ध अज्ञात में मुकदमा दर्ज किया गया है। दिल्ली के तुगलक रोड स्थित रालोद मुखिया का आशियाना खाली कराने को लेकर नाराज किसान बृहस्पतिवार को भाकियू नेता राकेश टिकैत के नेतृत्व में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 09:22 PM (IST)
        

गाजियाबाद सीबीआइ कोर्ट में पेशी पर लाया गया कोली

Koli in Ghaziyabad CBI court

लखनऊ। निठारी कांड में फांसी के सजायाफ्ता सुरेंद्र कोली को आज गाजियाबाद के सीबीआइ कोर्ट में पेश किया गया। भारी सुरक्षा के बीच कोली को कोर्ट में लाया गया। सुनवाई होने के बाद अगली तिथि मुकर्रर कर दी गई। सुरेंद्र कोली का डेथ वारंट जारी होने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने उसकी फांसी पर रोक लगा दी है। डेथ वारंट जारी होने के बाद कोली को पहली बार कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया। कोली के तीन मामलों में सुनवाई होनी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 08:58 PM (IST)
        

अमेठी राजघराने की रार से गांवों में पुलिस का खौफ

Bhupati bhavan clash

लखनऊ। अमेठी के भूपति भवन के बाहर रविवार को खूनी संघर्ष और उसके बाद रामनगर व कटरा गांवों में पुलिस कार्रवाई से पलायन कर गए लोग खौफ के कारण घरों को लौटने के लिए तैयार नहीं हैं। कई घरों में अब भी ताले लटक रहे हैं। हां, कुछ घरों में जरूर थोड़ी चहल पहल रही। हालांकि शुक्रवार को भी संजय सिंह की पत्‍‌नी अमीता सिंह कई गांवों में गई और लोगों से मुलाकात की। कटरा गांव में तो महज कुछ लोग ही लौटे हैं। ये लोग भ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 08:54 PM (IST)
        

नौजवानों को दिमाग तरोताजा रखने के नुस्खे

Bagi Netrapal  Gandhivadi Subbarao

लखनऊ। श्रीराम ग्रुप आफ कालेजेज एवं राष्ट्रीय युवा योजना (नई दिल्ली) के मुजफ्फरनगर में चल रहे सात दिनी शिविर के छठे दिन चंबल घाटी के बागी रहे नेत्रपाल सिंह ने अमन और सद्भाव की अलख जगाई। प्रसिद्ध गांधीवादी सुब्बाराव ने नौजवानों को दिमाग को तरोताजा रखने के नुस्खे बताए। शिविर में नवयुवकों ने पहले देशभक्ति गीत गाए। फिर ध्वजारोहण हुआ। इसके बाद एसएन सुब्बाराव ने 'एक दुलारा देश हमारा' गीत गाकर राष्ट्रभक्त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 08:23 PM (IST)
        

यूपी में विज्ञान-गणित शिक्षक नियुक्ति पर रोक

No appointmnt of Math  science teachers

लखनऊ। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जूनियर हाईस्कूलों में चल रही 29334 विज्ञान-गणित शिक्षकों की नियुक्ति पर रोक लगा दी है। हाईकोर्ट ने यह आदेश बेसिक शिक्षा परिषद को दिया है। कोर्ट ने कहा है कि काउंसिलिंग पूरी करा ली जाए लेकिन भर्ती प्रक्रिया को अंतिम रूप नहीं दिया जाए। भर्ती प्रक्रिया में रोक लगने का कारण प्रोफेशनल कोर्स वाले अभ्यर्थी हैं। इन अभ्यर्थियों को भर्ती प्रक्रिया से बाहर रखने के लिए हाईकोर्ट में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 08:19 PM (IST)
        

मजदूरों के लिए सस्ता भोजन और पेंशन योजना

Pension for labour

लखनऊ (राब्यू)। उपचुनाव में कामयाबी से उत्साहित राज्य सरकार अब श्रमिकों पर मेहरबान है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने श्रमिकों के लिए कई योजनाओं की घोषणा की। उन्होंने कहा कि श्रमिकों को दोपहर में दिये जाने वाले भोजन में 'पराग का दही' भी शामिल किया जाएगा। श्रमिक पेंशन योजना भी शुरू की गई है। उन्होंने पांच सौ मजदूरों को साइकिल बांटी और कई मजदूरों को आवास के लिए भी चेक दिए। आज सरकारी आवास पर मुख्यमंत्री ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 07:56 PM (IST)
        

बंगले में स्मारक के लिए लड़ते रहने का एलान

Ajit will struggl for Banglow to monument

लखनऊ। रालोद नेता चौधरी अजित सिंह ने कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह का स्मारक बनाने तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा। मुद्दा दिल्ली स्थित 12 तुगलक रोड बंगला खाली करने का नहीं बल्कि इसे चौ.चरण सिंह का स्मारक बनाने का है। यशोदा अस्पताल में जागरण से बातचीत में उन्होंने कहा कि मोदी सरकार एवं केंद्रीय मंत्री अहंकारी हो गए हैं। केंद्रीय मंत्री वैंकेया नायडू को स्मारक घोषित करने संबंधी प्रस्ताव भे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 07:21 PM (IST)
        

यूपी के हर जिले में निर्भया केंद्र खोलने पर सहमति

Nirbhaya centre in all over up

लखनऊ। उत्तर प्रदेश शासन की निर्भया केंद्र खोलने पर मुहर लग चुकी है। अपना निजी भवन होने तक यह केंद्र हर जिले के महिला चिकित्सालयों और महिला थानों में होंगे। महिला कल्याण इसका नोडल विभाग होगा। इसके लिए राज्य स्तरीय प्रेक्षण कमेटी भी बनाई जाएगी। उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार के महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने हर जिले में निर्भया केंद्र खोलने को निर्देशित किया था। आज यूपी के मुख्य सचिव आलोक रंजन की अध्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 06:52 PM (IST)
        

जयंत ने किए केंद्र सरकार पर तीखे प्रहार

Jayant attack on central government

लखनऊ। रालोद मुखिया चौधरी अजित सिंह की दिल्ली स्थित सरकारी कोठी खाली कराने के विरोध में कल मुरादनगर गंगनहर पर दिल्ली का पानी रोके जाने के दौरान समर्थकों और पुलिस के बीच हुए संघर्ष को जयंत चौधरी ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया और केंद्र सरकार पर जमकर प्रहार किये। रालोद महासचिव जयंत गाजियाबाद के मोदीनगर में पुलिस द्वारा गोली व लाठी चार्ज में घायल भाकियू और रालोद कार्यकर्ताओं से अस्पताल में मिलने आए थे। उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 06:38 PM (IST)
        
(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Lucknow, India Monday 22 09 2014

29°c
यह भी देखें