लखनऊ

  • इस रेल बजट में नहीं बढ़ेगा किराया : मनोज सिन्हा

            
    No Hike In Railway Fare In Budget Of 2016-17Updated on: Sun, 14 Feb 2016 02:37 PM (IST)

    लखनऊ। रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा का दावा है कि वर्ष 2016-17 के रेल बजट में रेल किराया नहीं बढ़ेगा। साथ ही इस बार भी बनारस को कोई नई ट्रेन नहीं मिलेगी। रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा कल वाराणसी में थे। रेल राज्यमंत्री ने कल वाराणसी में सिटी स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में रखे हेरिटेज क्रेन (1970) का लोकार्पण करने के बाद कहा कि मंडुआडीह रेलवे स्टेशन पर 26 बोगियों वाली ट्रेन की साफ-सफाई के लिए वाशिंग... और पढ़ें »

  • डकैत ददुआ के मंदिर जाएंगे कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव

            
    Minister Shivpal Singh Will Visit Temple Of Dacoit DaduaUpdated on: Sun, 14 Feb 2016 01:23 PM (IST)

    लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री तथा समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई शिवपाल यादव आज फतेहपुर में उत्तर प्रदेश तथा मध्य प्रदेश के दुर्दांत डकैत रहे ददुआ के मंदिर जाएंगे। फतेहपुर कबरहा के हनुमान मंदिर में प्रांगण में दस्यु ददुआ के साथ उसकी पत्नी की मूर्ति के अनावरण के साथ भंडारे का भी कार्यक्रम है। फिलहाल वहां पर डकैत ददुआ की मूर्ति को देखने के लिए भारी भीड़ उमड़ी है। कैबि... और पढ़ें »

  • जेएनयू कैंपस राष्ट्रविरोधी गतिविधियों व अराजकता का अड्डा: आदित्य नाथ

            
    JNU Campus Is Main Venue Of Anti Nation Activities : Aditya NathUpdated on: Sun, 14 Feb 2016 12:26 PM (IST)

    लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के सांसद तथा फायर ब्रांड नेता महंत आदित्य नाथ ने जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) दिल्ली के कैंपस को राष्ट्रविरोधीगतिविधियों व अराजकता का अड्डा बताया है। उनकी राय में यहां पर कुछ लोग छात्र-छात्राओं पर जबरन पाकिस्तान के साथ ही चीन की विचारधारा को थोपने की कोशिश कर रहे हैं, जिसे किसी भी कीमत पर जरा भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जेएनयू विवाद को लेकर गोरखपुर से सांसद महंत ... और पढ़ें »

  • नागपुर की ज्योति चौहान ने जीती शारदा ताज हाफ मैराथन

            
    Jyoti Chauhan Of Nagpur Won Taj Half MarathonUpdated on: Sun, 14 Feb 2016 12:00 PM (IST)

    लखनऊ। केन्या के सैमुअल ने आज ताजनगरी आगरा में आयोजित शारदा ताज हाफ मैराथन में पुरुष वर्ग का खिताब अपने नाम किया। महिला वर्ग में नागपुर की ज्योति चौहान ने बाजी मारी। इससे पहले 21 किलोमीटर की हाफ मैराथन को फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह के साथ केंद्रीय मानव संसाधन राज्यमंत्री तथा आगरा से सांसद डॉ. राम शंकर कठेरिया ने रवाना किया। शारदा ताज हाफ मैराथन का फ्लैग ऑफ प्रात: 6:30 बजे हुआ। मैराथन को लेकर आज ताजनगर... और पढ़ें »

  • नाम के आगे गांधी न होता तो सांसद नहीं बन पाता : वरुण

            
    In Our Country All Law Is For Only Poor People : VarunUpdated on: Sun, 14 Feb 2016 11:37 AM (IST)

    लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के फायर ब्रांड नेता और सुल्तानपुर से भाजपा सांसद वरुण गांधी ने शनिवार को कहा कि अगर मेरे नाम के आगे गांधी नहीं होता तो मैं शायद सांसद न होता और न ही अच्छी शिक्षा ग्रहण कर पाता। उन्होंने देश की मौजूदा व्यवस्था को कठघरे में खड़ा किया। उन्होंने कहा कि आर्थिक असमानता के कारण देश में घुटन बढ़ रही है। कर्जदार उद्योगपति ही बैंकों के मालिक बन रहे हैं। पढ़ें: वरुण का राहुल पर तंजः... और पढ़ें »

  • मुलायम और जेटली को घेरने पर न्यायिक मजिस्ट्रेट निलंबित

            
    Civil Judge Ankit Goel vs Mulayam singhUpdated on: Sun, 14 Feb 2016 10:59 AM (IST)

    लखनऊ। सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली पर मुकदमा करने वाले न्यायिक मजिस्ट्रेट अंकित गोयल को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने निलंबित कर दिया गया है। उन पर न्यायिक कार्यों में अविववेक पूर्ण कार्रवाई का आरोप हैं। साथ ही उनके खिलाफ गंभीर अनियमितताओं की शिकायतें होने पर हाईकोर्ट ने विभागीय जांच शुरू करा दी है। पढ़ें: कानपुर जिला जज व दो अपर जिला जज को बम से उड़ाने की धमकी इस कार्रवाई... और पढ़ें »

  • ताज में महिला पर्यटक के साथ सेल्फी पर युवक की धुनाई

            
    Selfie at taj became wittness of more beatingUpdated on: Sun, 14 Feb 2016 10:50 AM (IST)

    लखनऊ। आगरा के ताजमहल में महिला पर्यटक के साथ सेल्फी लेने पर बखेड़ा हो गया। परिजनों ने युवक को दौड़ाकर पकड़ा और पिटाई के बाद सीआइएसएफ को सौंप दिया। गलती मान लेने पर बाद में पर्यटकों ने उसे माफ कर दिया। शनिवार दोपहर ढाई बजे ताजमहल में पर्यटकों का दल भ्रमण कर रहा था। मुख्य मकबरे के पास एक युवक ने महिला पर्यटक के साथ चुपचाप पास खड़े होकर सेल्फी ले ली। महिला ने विरोध किया, तो वह भागने लगा। पर्यटकों ने... और पढ़ें »

  • जेएनयू में कोई राष्ट्रद्रोही नहीं हो सकता: आजम

            
    No wrong step possible by JNUUpdated on: Sun, 14 Feb 2016 10:47 AM (IST)

    लखनऊ। नगर विकास मंत्री आजम खां ने जेएनयू प्रकरण में लगे आरोपों को गलत करार देते हुए कहा कि जेएनयू के लोग कोई ऐसी बात कह ही नहीं सकते जो राष्ट्र के खिलाफ हो। भाजपा देश में केसरिया शिक्षा लागू करना चाहती है इसलिए भाजपा ने अपने एजेंट्स घुसाकर देश विरोधी नारे लगवाए। रामपुर में मीडिया से बात करते हुए आजम ने कहा कि जो बात बीजेपी कह रही है, सच नहीं है। जांच होनी चाहिए। जेएनयू तो बहुत सेक्युलर यूनिवर्स... और पढ़ें »

  • राम मंदिर पर आम सहमति का प्रयास करेगी केंद्र सरकार

            
    Central government will try to get consent on Ram Mandir constructionUpdated on: Sat, 13 Feb 2016 10:28 PM (IST)

    लखनऊ। केंद्र सरकार अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिए आम सहमति बनाने का प्रयास कर सकती है। यहां एक वैवाहिक समारोह में शामिल होने आए केंद्रीय सूक्ष्म एवं लघु उद्योग मंत्री कलराज मिश्र ने इस बात के संकेत दिए। उन्होंने कहा कि अयोध्या में भगवान राम का मंदिर राष्ट्रीय एकता के साथ सामाजिक सद्भाव व सांप्रदायिक सौहार्द का प्रतीक होगा। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के साथ ही सभी की सहमति से मंदिर का निर्माण कि... और पढ़ें »

  • मुरादाबाद भाजपा नेता के दफ्तर पर हमला, मारपीट व फायरिंग, मुकदमा

            
    Attack in Moradabad BJP officeUpdated on: Sat, 13 Feb 2016 10:28 PM (IST)

    लखनऊ। मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा विधानसभा उपचुनाव में भाजपा के प्रत्याशी रहे राजपाल चौहान के कैंप कार्यालय पर भाजपाइयों के दूसरे गुट ने हमला कर दिया। हवाई फायरिंग के साथ मारपीट में एक गनर तथा कार्यालय इंचार्ज घायल हो गए। पलटवार में दूसरे गुट के स्कूल में जमकर तोडफ़ोड़ की गई। पुलिस ने गनर की तहरीर पर भाजयुमो के जिला उपाध्यक्ष समेत दो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। आज तिकोनिया चेकपोस्ट के पास भाजपा ने... और पढ़ें »

  • मेरठ में राजकीय संप्रेक्षण गृह से छह किशोर फरार

            
    Six prisoners freed from Meerut reform houseUpdated on: Sat, 13 Feb 2016 10:26 PM (IST)

    लखनऊ। एक बार फिर मेरठ के सूरजकुंड रोड के राजकीय संप्रेक्षण गृह से आज छह किशोर भाग निकले। किशोरों ने खिड़की में लगे पांच से अधिक सरिये काटे और कूदकर आसानी से मुख्य गेट के आगे से फरार हो गए। इस दौरान मुख्य गेट पर तैनात नौचंदी थाने के पुलिसकर्मी गहरी नींद में सोते रहे। शनिवार सुबह सात बजे कर्मचारी किशोरों की गिनती करने पहुंचे तो वहां छह किशोर कम थे। डीपीओ और नौचंदी इंस्पेक्टर ने किशोरों से पूछताछ क... और पढ़ें »

  • उपचुनाव : तीन विधानसभा सीटों के लिए 46.33 फीसद वोट पड़े

            
    Voting In Progress In Vidhansabha By Elections In UPUpdated on: Sat, 13 Feb 2016 10:19 PM (IST)

    लखनऊ। प्रदेश की तीन विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव में सामान्य चुनाव की तुलना में वोटर ज्यादा उत्साहित नजर नहीं आए। तीन क्षेत्रों के 10.24 लाख मतदाताओं में से 4.74 लाख ने मताधिकार का प्रयोग किया। यानी औसतन 46.33 फीसद वोट पड़े। चुनाव आयोग ने शांतिपूर्ण मतदान का दावा किया है। वोटों की गिनती 16 फरवरी को होगी। विधायकों के निधन से रिक्त हुई देवबंद (सहारनपुर), मुजफ्फरनगर और बीकापुर (फैजाबाद) विधानसभा स... और पढ़ें »

  • देश को समर्पित बीएचयू का 100वां साल, विद्यार्थियों में उमड़ा उत्साह

            
    100 year of BHUUpdated on: Sat, 13 Feb 2016 10:16 PM (IST)

    लखनऊ। काशी हिंदू विश्वविद्यालय का शताब्दी वर्ष समारोह एवं स्थापना दिवस ऐतिहासिक बन गया। बीएचयू के 100वें साल में शनिवार को सभी संकायों के विभागों की ओर से निकाली गईं झांकियां देश को समर्पित थीं। वंदे मातरम, भारत माता व हर-हर महादेव के नारों से विद्यार्थियों ने पूरे राष्ट्र को देश भक्ति का संदेश दिया। इसमें कला, संगीत, तकनीक, चिकित्सा, शिक्षा, कृषि, विज्ञान की झलक एक साथ दिखी। इस पल को संजोए रखने क... और पढ़ें »

  • राज्य विश्वविद्यालय मांग रहे छात्रों पर लाठीचार्ज, कई घायल

            
    Lathicharge on students of AligarahUpdated on: Sat, 13 Feb 2016 10:10 PM (IST)

    लखनऊ। अलीगढ़ में राज्य विश्वविद्यालय की मांग कर रहे डीएस कॉलेज के छात्रों पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाईं। कई छात्र गंभीर रूप से चोटिल हो गए। अलीगढ़ में विश्वविद्यालय के लिए राज्य सरकार के बजट में कोई प्रावधान न होने पर शनिवार को छात्र नेता सड़क पर उतर आए। डीएस कॉलेज के गेट के सामने जीटी रोड जाम कर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। पुलिस ने लाठीचार्ज कर छात्रों को खदेड़ दिया। आरोप है कि पुलिस ने कॉले... और पढ़ें »

  • मुलायम, महेश और टंडन पहुंचे पश्चिम बंगाल राज्यपाल के घर

            
    Political big guns in house of KesariUpdated on: Sat, 13 Feb 2016 10:05 PM (IST)

    लखनऊ। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी की पत्नी की त्रयोदशी (तेरहवीं) पर शनिवार को यहां कई सियासी हस्तियां पहुंचीं। सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव, केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री डॉ.महेश शर्मा, लखनऊ के पूर्व सांसद लालजी टंडन इनमें अहम थे। इलाहाबाद में आज सुबह करीब 11.45 बजे सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव पुलिस लाइन स्थित हेलीपैड पर उतरे और वहां से सीधे लोहिया मार्ग स्थित पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ... और पढ़ें »

  • महानंदा एक्सप्रेस से लापता कैप्टन शिखरदीप फैजाबाद में मिले

            
    Captain Shikhar Deep Found In Faizabad, Police And Army Is InterrogatingUpdated on: Sat, 13 Feb 2016 09:59 PM (IST)

    लखनऊ। महानंदा एक्सप्रेस से छह फरवरी को लापता हुए सेना के कैप्टन शिखरदीप मिल गए हैं। शनिवार तड़के फैजाबाद कोतवाली नगर पहुंचे कैप्टन ने पुलिस को बताया कि उन्हें अगवा करने के बाद बंधक बनाकर रखा गया था, पर यह नहीं बता सके कि बंधक बनाकर कहां रखा गया था और वारदात को अंजाम देने वालों का मकसद क्या था। स्थानीय सैन्य अधिकारी कैप्टन को अपनी सुपुर्दगी में लेकर मिलिट्री अस्पताल चले गए, जहां उनका चिकित्सकीय पर... और पढ़ें »

  • काशीपुराधिपति का तिलकोत्सव वैवाहिक समारोह की नींव

            
    Heritage walk in KashiUpdated on: Sat, 13 Feb 2016 09:47 PM (IST)

    लखनऊ। माघ शुक्ल पंचमी यानी वसंत पंचमी पर शास्त्रीय विधान अनुसार भोले बाबा का बरच्छा चढ़ाया गया। देवाधिदेव महादेव की झांकी सजाई गई और तिलक उत्सव मनाया गया। श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर महंत आवास पर प्रभु की पंच बदन रजत प्रतिमा का शृंगार किया गया। इसके साथ ही काशीपुराधिपति के वैवाहिक समारोह की नींव भी पड़ गई। गोधूलि बेला में महर्षि वेद विज्ञान विश्व विद्यापीठम् के 21 बटुकों ने मंत्रोच्चार किया। वैदिक री... और पढ़ें »

  • महिला आतंकी की सूचना पर इटावा में रोकी तूफान एक्सप्रेस

            
    Lady terrorist in toofan expressUpdated on: Sat, 13 Feb 2016 09:35 PM (IST)

    लखनऊ। राजस्थान के श्रीगंगानगर से हावड़ा जा रही उद्यान आभा तूफान एक्सप्रेस ट्रेन में महिला आतंकवादी होने की सूचना शनिवार को आरपीएफ व जीआरपी ने इटावा के भरथना स्टेशन पर ट्रेन के जनरल कोच को चारो ओर से घेरकर काले बुर्का में बैठी महिला को हिरासत में ले लिया। हालांकि बाद में लंबी पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया गया। इससे प्लेटफार्म एक और दो पर यात्रियों की भीड़ जुटी रही। स्टेशन पर ट्रेन के रुकते ही जवानों ... और पढ़ें »

  • पुलिस बदसुलूकी पर दलित छात्रा ने जान दी, ग्रामीणों का हंगामा

            
    Dalit girl student committed suicide after police harassmentUpdated on: Sat, 13 Feb 2016 09:28 PM (IST)

    लखनऊ। चोरी के आरोपियों की तलाश में दबिश के दौरान राजस्थान पुलिस ने परिवार की महिलाओं से जमकर बदसुलूकी की। फीरोजाबाद पुलिस ने भी दुत्कार दिया। इससे क्षुब्ध दलित छात्रा ने फांसी लगाकर जान दे दी। इसे लेकर ग्रामीणों ने हंगामा काटा। पांच घंटे तक लाश नहीं उठने दी। दबिश में क्षेत्रीय पुलिस भी शामिल थी। फीरोजाबाद के गांव नगला दुली में सोमवार को राजस्थान के जिला राजा खेड़ा की पुलिस ने भैंस चोरों की तला... और पढ़ें »

  • बागपत में बेटे, बहू और बेटियों को खिला मां ने भी खाया जहर

            
    Five toward death after consuming poisionUpdated on: Sat, 13 Feb 2016 09:20 PM (IST)

    लखनऊ। बागपत के गौरीपुर जवाहर नगर गांव में एक महिला ने बेटे, बहू और दो बेटियों को जहर खिलाने के बाद खुद भी खा लिया। पांचों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। गौरीपुर जवाहर नगर गांव निवासी अकबर आज किसी कार्य से बड़ौत गए थे और उनका छोटा बेटा नाजिम गांव में ही ठेकेदार के यहां गया था। नाजिम जब दोपहर दो बजे घर लौटा तो उसने बहन नाजिमा (15), शाजिया (8), ... और पढ़ें »

(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)

Lucknow, India Sunday 14 02 2016

22°c

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें