« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखनऊ

बाराबंकी में पुलिस हिरासत में युवक की मौत के बाद बवाल, पुलिस चौकी फूंकी

People Burnt Police Out Post After Custodial Death Of Man

लखनऊ। बाइक चोरी के मामले में बाराबंकी पुलिस की हिरासत में लखनऊ के एक दलित युवक की मौत के बाद आज उसका शव न सौंपे जाने से वहां का माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया। आक्रोशित लोगों ने पुलिस चौकी को आग के हवाले करने के साथ ही वहां पर मौजूद पुलिसकर्मियों को जमकर पीटा। इसके बाद से ही एक सिपाही वहां से गायब है। देवां थाना की माती पुलिस चौकी में एक युवक की मौत के बाद से आज लखनऊ से उसके घरवाले बाराबंकी पहुंचे। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:19 PM (IST)
        

बिहार में गठबंधन में रार, सपा को मंजूर नहीं सिर्फ पांच सीट

Samajwadi Party Wants More Then Five Seats In Bihar

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पूर्ण बहुमत के साथ सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव के लिए जनता दल (यूनाइटेड) और राष्ट्रीय जनता दल के साथ गठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर संतुष्ट नहीं है। सपा राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव और किरणमय नंदा पटना में जनता परिवार की स्वाभिमान रैली में भले शामिल हुए लेकिन सीटों के बंटवारे को लेकर कशमकश बना हुआ है। इस बारे में कल सपा संसदीय बोर्ड की बैठक में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 04:57 PM (IST)
        

घटती कमाई से कहीं थम न जाए विकास की रफ्तार

Less Income Will Effect Speed Of Development

लखनऊ (अजय जायसवाल)। उम्मीद से कम कमाई से उत्तर प्रदेश में विकास की रफ्तार पर ब्रेक लग सकती है। समाजवादी पार्टी सरकार की तमाम लोक-लुभावनी योजनाओं व विकास परियोजनाओं को तेजी से अमलीजामा पहनाने की कोशिशों को झटका लग सकता है। टैक्स न घटाने बावजूद सरकार को तय लक्ष्य के मुताबिक कर राजस्व नहीं मिल पा रहा है। स्थिति यह है कि चार माह में सालाना लक्ष्य का 26.3 फीसद ही राजस्व सरकारी खजाने में पहुंचा है। लगभ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 04:42 PM (IST)
        

हरदोई में पेशी पर आए कैदी को गोली मारी, पकड़ा गया हमलावर

Prisoners Attacked In Hardoi In District Court

लखनऊ। हरदोई की जिला कचहरी में आज दिन में फायरिंग से लोगों में दहशत फैल गई। यहां जेल से पेशी पर आए बंदी पर एक व्यक्ति ने फायरिंग की। गोली लगने से घायल बंदी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि पुलिस ने दौड़ाकर हमलावार को पकड़ लिया है। हरदोई में आज को एक बंदी को पेशी पर जेल से कचहरी लाया गया था। टडियावां थाना छेत्र के जपरा निवासी बबलू उर्फ छोटने जिला जेल हरदोई में बंद है। आज कचहरी में उसकी पेशी थ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 04:15 PM (IST)
        

फर्जी था अवध विश्वविद्यालय का पीजीडीसीए कोर्स

Fake PGDCA Course In Faizabad University

फैजाबाद (रमा शरण अवस्थी)। दिल्ली सरकार के पूर्व कानून मंत्री की फर्जी डिग्री को लेकर लंबे समय से चर्चा में रहे फैजाबाद के डॉ.राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय में कोर्स संचालन व संबद्धता का खेल नया नहीं है। यहां बगैर पाठ्यक्रम मंजूरी के ही पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन कंप्यूटर एप्लीकेशन (पीजीडीसीए) कोर्स को न सिर्फ संचालित किया गया बल्कि इसे बेहद लोकप्रिय बनाया गया। हाल में ही जनसूचना अधिकार के तहत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 04:08 PM (IST)
        

सेना भर्ती रद होने से युवा आक्रोशित, जौनपुर में ट्रेन रोकी

Youth In Anger After Cancellation Of Army Recruitment Rally, Stopped Train

लखनऊ। चंदौली में आज होने वाली सेना भर्ती रैली रद होने से आक्रोशित युवाओं ने जौनपुर में ट्रेन रोककर अपना रोष जताया। चंदौली में जगह-जगह पर इन युवाओं ने सड़क जाम की। सेना की ओर से भर्ती रद होने पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। सेना भर्ती रैली रद होने की सूचना पर सैकड़ों की संख्या में युवाओं ने आज जौनपुर में ट्रेन को रोक दिया। बड़ी संख्या में नाराज युवा रेलवे ट्रैक पर जमा हो गये। इन लोगों ने जौन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:15 PM (IST)
        

बुलंदशहर में युवा व्यापारी की हत्या

Young Businessman Murdered In Bulandshar

लखनऊ। बुलंदशहर में आज रेलवे ट्रैक पर युवा व्यापारी का शव मिलने से शहर में सनसनी फैल गई। सिटी स्टेशन के पास के रेलवे ट्रेक पर युवा फर्नीचर व्यापारी विक्रांत उर्फ विक्की का शव मिला है। माना जा रहा है कि विक्की की हत्या करने के बाद शव को रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया गया है। युवा व्यापारी विक्रांत शहर में मालवीय मार्ग के आर. के. फोटो स्टूडियो के मालिक नरेन्द्र शर्मा उर्फ गुल्लू का पुत्र था। विक्रांत कल रा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 11:51 AM (IST)
        

बीएचयू की प्रोसेफर की देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी

BHU Assistant Professor Abused God-Goddess In Agra

लखनऊ। आगरा में बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी की असिस्टेंट प्रोसेफर भारत में शिक्षा के गिरते स्तर पर व्याख्यान के दौरान बहक गई। मूल विषय को छोड़कर असिस्टेंट प्रोफेसर ऐसी बहकीं कि धार्मिक मर्यादाओं की धज्जियां उड़ा डालीं। इस दौरान उन्होने हिन्दू देवी-देवताओं पर लंबे समय तक अनर्गल टिप्पणियां कर समरसता को भी छलनी कर डाला। प्रोफेसर इंदु चौधरी के भाषण का ऑडियो लीक होने के बाद आगरा सहित प्रदेश में हिन्दूवाद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:52 AM (IST)
        

सपा विधायक का बेशर्म बयान, 'महिलाएं थाना फूकेंगी तो क्या हम चुम्मा लेंगे'

Samajwadi Party MLA Used Abuse Language For Women In Deoria

लखनऊ। अक्सर अपने बयानों के कारण चर्चा में रहने वाले समाजवादी पार्टी के विधायक शाकिर अली ने आज हद ही पार कर दी। शाकिर अली ने आज देवरिया में पुलिस चौकी फूंके जाने के प्रकरण पर कहा कि जब यहां पर महिलाएं पुलिस चौकी फूकेंगी तो क्या हम चुम्मा लेंगे। देवरिया के पथरदेवा के सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी के विधायक तथा पूर्व मंत्री शाकिर अली ने देवरिया जिले के रामपुर कारखाना थाने की मंडुआडीह पुलिस चौकी को भीड़ ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:50 AM (IST)
        

मथुरा में दारोगा को कार से कुचलने का प्रयास किया

Attempt To Kill Sub Inspector In Mathura

लखनऊ। सत्ता का वरदहस्त पाकर इन दिनों मथुरा में लोगों की दबंगई बढ़ गई है। चंद पहले रोज गोवर्धन थाने पर पथराव, फायरिंग, तोडफ़ोड़ के बाद सीओ व एसओ की पिटाई का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि कल दो युवकों ने चौराहे से लेकर थाने तक गुंडई से सनसनी फैला दी। इन लोगों ने पुलिस के इकबाल को चुनौती दी। एक मामले में जेल गए पूर्व प्रधान बेटे ने अपने वकील दोस्त के साथ दारोगा को बाइक सहित कार से कुचलने की कोशिश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:37 AM (IST)
        

पाकिस्तान की एक गोली का जवाब दस से देंगे : राजनाथ सिंह

We Will Fire Ten Bullets In Answer To Pakistan One Bullet : Rajnath

लखनऊ। देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज महराजगंज में फुल फार्म में थे। उन्होंने पड़ोसिय़ों को सीमा पर सही माहौल बनाए रखने को चेता भी दिया। राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर पाकिस्तान सीमा पर एक गोली चलाता है तो हम दस गोली चलाएंगे। एसएसबी की पोस्ट पर एक जनसभा में उन्होंने कहा कि भारत किसी भी सीमा पर पहली गोली नहीं चलाएगा, लेकिन अब दूसरी ओर से पहली गोली चलने के बाद भारत की सेना की तरफ से अब सफेद झंडा भी नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:09 AM (IST)
        

हार्दिक की यूपी की कुर्मी बिरादरी को एकजुट करने की योजना

Hardik Patel Planned To Unite Patel Community In UP

लखनऊ। गुजरात में पटेल बिरादरी को आरक्षण देने की मांग करने वाले हार्दिक पटेल ने दिल्ली को भी हिला दिया है। अब उनका लक्ष्य उत्तर प्रदेश की कुर्मी बिरादरी को एकजुट करने का है। इसको लेकर हार्दिक पटेल लखनऊ में आंदोलन चलाएंगे। गुजरात के हार्दिक पटेल के आरक्षण की आग अब उत्तर प्रदेश तक पहुंचने की ओर है। आज दिल्ली में हार्दिक पटेल ने उत्तर प्रदेश को लेकर बड़ा बयान दिया है। हार्दिक पटेल ने कहा है कि वह उत्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:09 AM (IST)
        

फेसबुक फ्रेंड के लिए प्रोफेसर की पत्नी ने घर छोड़ा

Wife of professor left house for Facebook friend

लखनऊ। इलाहाबाद के एक प्रोफेसर की पत्नी ने सोशल साइट फेसबुक पर हुई दोस्ती और प्यार के चक्कर में अपना घर परिवार दांव पर लगा दिया। महिला अपने फेसबुक फ्रेंड के साथ तीन दिनों से फरार है। दोनों के कानपुर में होने की सूचना पर प्रोफेसर ने आज एसएसपी से मिलकर मदद की गुहार लगाई। प्रोफेसर इस समय इलाहाबाद में एक विश्वविद्यालय में प्रबंधन पढ़ाते हैं। उनकी शादी एक दशक पहले हुई थी। एक आठ साल का बेटा भी है। इस बी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:08 AM (IST)
        

फूलपुर विधायक के बेटे की दबंगई, मथुरा में दरोगा को पीटा

Son of SP MLA Involve in Campus crime

लखनऊ। इलाहाबाद के फूलपुर विधायक सईद अहमद के बेटे कवि अहमद ने दबंगई दिखाई। एक शोध छात्रा के थप्पड़ दिखाने पर आक्रोशित विधायक पुत्र ने उसके भाई को पीट दिया। एक अन्य युवक को भी मारापीटा। थाने पहुंचे विधायक ने एसएसआइ पर अभद्रता का आरोप लगाया है। आज शाम कवि होंडा सिटी कार से इलाहाबाद विश्वविद्यालय की एक शोध छात्रा की स्कूटी टकरा गई। वह अपने भाई के साथ स्कूटी से निकली थी। इस पर कवि ने छात्रा को हाथ दिखा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:40 AM (IST)
        

बाराबंकी पुलिस की हिरासत में युवक की मौत

Custody death in Barabanki

लखनऊ। बाराबंकी की देवा कोतवाली पुलिस की हिरासत में रविवार शाम को लखनऊ के मडिय़ांव थाना क्षेत्र के ग्राम सैरपुर निवासी 25 वर्षीय दलित युवक सुभाष राजवंशी की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। उसका शव लॉकअप से जुड़े शौचालय में फांसी के फंदे से लटका मिला। जिलाधिकारी ने मामले की मजिस्ट्रेटी जांच का आदेश दिए हैं। सुभाष को मोटरसाइकिल चोरी के आरोप में देवा कोतवाली की माती पुलिस चौकी प्रभारी जेपी यादव ने रविवार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:22 AM (IST)
        

पावर एंजल को स्पेशल पुलिस आफीसर का दर्जा

Power angle now special police officer

लखनऊ। वूमेन पावर लाइन 1090 ने पावर एंजल को एसपीओ (स्पेशल पुलिस आफीसर) का दर्जा दिया है। प्रदेश में एक लाख पावर एंजल बनाने के लिए वूमेन पावर लाइन की ओर से शिक्षक दिवस के अवसर पर प्रदेश के सभी स्कूल और कालेजों में फार्म भेजे जाएंगे। आरएमओ राघवेंद्र ने बताया कि एसपीओ के जो अधिकार हैं वही पावर एंजल के होंगे। पावर एंजल पुलिस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल सकेंगी। इनका पहचान पत्र पुलिस की तरह होगा और उस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:18 AM (IST)
        

सीसीटीवी फुटेज में दिखे सोना लूटकांड के बदमाश

Unnao gold loot, police still without clue

लखनऊ। कानपुर-लखनऊ राजमार्ग पर सोहरामऊ के बजेहरा में बीती रात 7.19 किलोग्राम सोना लूट के मामले में लखनऊ पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे हैं। पुलिस ने वैन में लगे कैमरे से फुटेज प्राप्त कर ली है। पुलिस को कैमरे में बदमाशों की फुटेज मिली है जिनकी शिनाख्त की कोशिश की जा रही है। राजधानी पुलिस के मुताबिक फुटेज में कुछ चेहरे नजर आए हैं, जिनके बारे में पता लगाया जा रहा है। लूट में प्रयोग की गई बोलेरो स्टैंड ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:03 AM (IST)
        

मुजफ्फरनगर में भाई के सामने किशोरी को उठाया, सामूहिक दुष्कर्म

Gang rape in Mujaffarnagar

लखनऊ। चार दबंगों ने एक किशोरी को उसके भाई-बहन के सामने ही अगवा कर लिया। ट्यूबवेल पर ले जाकर दुष्कर्म किया। दूसरे दिन लहूलुहान हालत में मिली युवती के परिजनों को पुलिस ने थाने से दुत्कार कर भगा दिया। अब रिपोर्ट दर्ज कराने पर दबंग जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। मुजफ्फरनगर के सुजड़ू की एक बस्ती में बिहार मूल की एक महिला परिवार के साथ रहती है। शनिवार शाम उसकी 13 साल की बेटी को गांव के एक दबंग परिवार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:06 PM (IST)
        

गाजीपुर में पुलिस के सामने पत्नी, सास व साले की धुनाई

Three family member beaten before police

लखनऊ। गाजीपुर में पति-पत्नी का मनमुटाव दूर करने को पुलिस लाइन में आज दोपहर परामर्श शिविर में भाई संग मिलकर पति ने पत्नी, सास व साले की धुनाई कर दी। पुलिसकर्मियों के सामने हंगामा और मारपीट होते ही शिविर में अन्य मामलों में आए लोगों में भगदड़ मच गई। इधर-उधर महिला-पुरुष भागने लगे। पुलिसकर्मी दोनों भाइयों को पकडऩे के लिए सक्रिय होते, इससे पहले ही वे फरार हो गए। विवाहिता ने पति समेत तीन के खिलाफ मुकदमा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 09:41 PM (IST)
        

सांकरौद में दलितों-जाटों के बीच तनाव बढ़ा, पीएसी तैनात

Tension mound in Sankraunda of Baghpat

लखनऊ। बागपत के सांकरौद गांव में दलित और जाट बिरादरी के युवक-युवती के प्रेम प्रसंग ने दोनों जातियों के बीच पैदा हुई खाई को और गहरा कर दिया है। इसी बीच बसपा विधायक ने युवक के घर पहुंचकर ऐलान कर दिया है कि बसपा दलितों का शोषण बर्दाश्त नहीं करेगी। उधर दलित दंपती ने मीडिया से कहा है कि गांव में दबंग लोग उन्हें जीने नहीं दे रहे हैं और उन पर कभी भी हमला हो सकता है। तनाव से पुलिस-प्रशासन का भी सिरदर्द बढ़... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 09:33 PM (IST)
        
(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Lucknow, India Tuesday 01 09 2015

35°c
यह भी देखें