Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 26,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखनऊ

सुरेंद्र कोली की फासी की सजा पर रोक बढ़ी

High court extended hanging of Koli

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद हाईकोर्ट ने निठारी काड के अभियुक्त सुरेंद्र कोली की फासी की सजा पर लगी रोक एक दिसंबर तक बढ़ा दी है। कोर्ट ने केंद्र सरकार से याचिका पर जवाब दाखिल करने को कहा। राज्य सरकार ने अपना जवाब दाखिल कर दिया है। अब याचिका पर एक दिसंबर को सुनवाई होगी। सुरेंद्र कोली निठारी नरसंहार का अभियुक्त है। उसे अदालत ने फांसी की सजा सुना रखी है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 04:47 PM (IST)
        

कौशांबी जिला जेल में सजायाफ्ता की मौत, परिवारवाले आक्रोशित

Culprit Died In Kaushambi Jail

लखनऊ। कौशाबी के जिला कारागार में आज दिन में एक सजायाफ्ता की मौत हो गई। बैरक के अन्य कैदी बता रहे हैं कि ठंड लगने से मौत हुई है जबकि जेल प्रशासन ने मौत का कारण हार्ट अटैक बताया है। सजायाफ्ता की आज मौत के बाद से आक्रोशित बंदियों ने जमकर हंगामा किया। किसी तरह जेल प्रशासन ने बंदियों को शात कराया। सजायाफ्ता के परिवारवालों को जब मौत की जानकारी हुई तो उन्होंने जेल प्रशासन के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए ड... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 04:20 PM (IST)
        

यूपी विधानसभा का शीतकालीन सत्र अनिश्चितकाल तक स्थगित

Winter Session Of UP Vidhansabha Adjourned Till Further Notice

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। कल से विधान परिषद का सत्र चलेगा। अभी विधानसभा का सत्र शुक्रवार तक चलना था, लेकिन विपक्ष के हंगामे के कारण तीन दिन पहले स्थगित कर दिया गया है। कल के विधान परिषद का सत्र चलेगा। इससे पहले ही 19 नवंबर को विधानमंडल से अनुपूरक बजट पारित कराने के बाद अखिलेश सरकार के अगले वित्तीय वर्ष के बजट की तैयारियों में जुटने का स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 04:20 PM (IST)
        

पूर्व महाधिवक्ता काजमी का सड़क हादसे में निधन

Ex Advocate General SM Kazmi Died In Road Accident

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व महाधिवक्ता एसएमए काजमी का आज एक सड़क हादसे में प्रतापगढ़ में निधन हो गया। सड़क हादसा कुंडा क्षेत्र में हुआ, जहां पर एक बाइक सवार को बचाने के प्रयास में उनकी कार पलट गई। सपा सुप्रीमो के काफी नजदीक माने जाने वाले काजमी आज दिन में इलाहाबाद से कार से लखनऊ जा रहे थे। एसएम काजमी(60) की कार रास्ते में हथिगवा थाना क्षेत्र के भदरी गाव के पास बाइक सवार को बचाने में कार पलट गई। इस ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 03:38 PM (IST)
        

लखनऊ महोत्सव आज से

Lucknow Mahotsav From Today

लखनऊ। पंडित विश्व मोहन भट्ट की मोहन वीणा की धुनों से आज लखनऊ महोत्सव का आगाज होगा। आज से शुरू होकर सात दिसंबर तक चलने वाले इस महोत्व में करीब दो हफ्ते तक गीत, संगीत, साहित्य व संस्कृति का समागम होगा, जिसका लाखों लोग लुत्फ उठाएंगे। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शाम पाच बजे महोत्सव का उद्घाटन करेंगे। आशियाना का स्म़ृति उपवन महोत्सव आगाज को तैयार है। महोत्सव में इस बार सास्कृतिक कार्यक्रमों को लेकर है विशे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 02:33 PM (IST)
        

एएमयू के पुस्तकालय में छात्राओं के जाने की अनुमति

Permission For Girls Student To Go In Library Of AMU

लखनऊ। अलीगढ़ मुस्लिम विशवविद्यालय के कुलपति जमीरुद्दीन शाह ने मौलाना आजाद पुस्कालय में छात्राओं को जाने की अनुमति दे दी है। कुलपित ने आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में हलफनामा के माध्यम से यह आश्वासन दिया। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अलीगढ़ के डीएम एवं एसएसपी को आदेश दिया है कि छात्राओं की सुरक्षा के मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन का सहयोग करें। कुलपति के इस आश्वासन पर कोर्ट ने याचिका निस्तारित कर दी और कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 02:09 PM (IST)
        

बस्ती में सिपाही ने अधिवक्ता को पीटा, हंगामा

Constable Beaten Advocate In Basti

लखनऊ। बस्ती के दुबौला पुलिस चौकी पर आज पैरवी करने गए अधिवक्ता को एक सिपाही ने पीट दिया। इसके बाद तो अधिवक्ताओं ने शहर में हंगामा दिया और दीवानी न्यायालय में कार्य का बहिष्कार कर दिया है। बस्ती के दुबौला चौकी पर अधिवक्ता गणेश यादव आज एक मामले की पैरवी करने गए थे। उस समय चौकी इंचार्ज नहीं थे। उन्होंने सिपाही से जब इंचार्ज के बारे में पूछा तो सिपाही कैलाशनाथ भड़क गया। उसने सबके सामने अधिवक्ता को पीट ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 01:37 PM (IST)
        

बरेली से सर्राफ के अगवा बच्चे बरामद

Kidnapped Children Od Jwellers In Bareilly Found

लखनऊ। बरेली के ग्रामीण क्षेत्र में नवाबगंज के सर्राफ मुहम्मद जाफर की एक बेटी तथा दो पुत्रों को आज कुछ बदमाशों ने अगवा कर लिया। तीनों बच्चों को अगवा करने के बाद बदमाशों ने उनको नशीला पदार्थ सुंघाकर खंडहर में छुपा दिया था, लेकिन होश आने पर बच्चे भाग निकले और घर पहुंच गये। आज सर्राफ मुहम्मद जाफर की बेटी कक्षा छह की छात्रा अलशबा (10), बेटे कक्षा चार के छात्र फैसल (8) व कक्षा एक के छात्र शहजिल (6) को ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 12:25 PM (IST)
        

जितेंद्र कुमार बने प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा

Jitendra Kumar In Principal Secratary Of Secondary Education

लखनऊ। प्रदेश सरकार ने कल दो आइएएस अफसरों के तबादले किए हैं। हथकरघा एवं वस्त्रोद्योग विभाग के प्रमुख सचिव जितेंद्र कुमार को माध्यमिक शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव और राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के परियोजना निदेशक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। अब तक डॉ. सूर्य प्रताप सिंह के पास माध्यमिक शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव और राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के परियोजना निदेशक का अतिरिक्त प्रभार था। स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:53 AM (IST)
        

भदोही में जहरीली शराब पीने से पांच की मौत

Five Died In Bhadohi With Effect Of illicit Liquior

लखनऊ। देश की कारपेट बेल्ट भदोही के औराई क्षेत्र के तीन गावों में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि एक अस्पताल में मौत से जूझ रहा है। पुलिस जब तक मौके पर पहुंचकर पूछताछ करती, पीड़ित परिवार के लोग दाह संस्कार कर चुके थे। परिवारवालों ने जहरीली शराब की बात नकारते हुए मौत की वजह ठंड लगना बताया है जबकि चिकित्सक का कहना है कि अस्पताल में भर्ती उक्त व्यक्ति में जहरीली शराब के लक्षण पाए गए है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:33 AM (IST)
        

यूपी के नौ शहरों में सफेद दूध का 'काला धंधा'

Detergents In Milk In Nice Cities Of UP

लखनऊ(राज्य ब्यूरो)। कई शहरों में दूध का 'काला' धंधा फल-फूल रहा है। कुछ शहरों से लिये गए नमूनों में से नौ शहरों में डिटर्जेट मिला दूध पाया गया है। अब खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग ने मिलावटी दूध की बिक्री पर अंकुश को विशेष जांच दल गठित किया है। सुप्रीम कोर्ट ने 12 नवंबर को मिलावटी दूध की बिक्री के खिलाफ सख्त कदम उठाने का निर्देश दिया था और राज्यों से रिपोर्ट तलब की थी। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 10:45 AM (IST)
        

सपा सुप्रीमो व आजम ने मीडिया से बनाई दूरी

SP Supremo And Azam Khan Make Distance From Media

लखनऊ। रामपुर में सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के शाही जन्मदिन समारोह के बाद से चर्चा में चल रहे कैबिनेट मंत्री आजम खां के साथ ही मुलायम सिंह यादव अब मीडिया से दूरी बनाते दिख रहे हैं। मेरठ में कल सिवालखास के सपा विधायक की बेटी के विवाह समारोह में सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव और कैबिनेट मंत्री आजम खां ने मीडिया से काफी दूरी बनाए रखी। इन सबके बीच भी सपा सुप्रीमो के सामने सपाई राजनीति चमकाने से बाज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 10:34 AM (IST)
        

एमबीबीएस में ठगी : केजीएमयू के डाक्टर केपी सिंह गिरफ्तार

Fraud In MBBS Admission : Dr. KP Singh Of KGMU Arrested

लखनऊ। सीपीएमटी के बाद घपले की आशंका में लगी एसटीएफ ने कल लखनऊ में किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के डॉक्टर केपी सिंह को गिरफ्तार कर लिया। डॉक्टर केपी सिंह पर एमबीबीएस में प्रवेश दिलाने के नाम पर ठगी का आरोप है। इस आरोप के बाद केपी सिंह केजीएमयू से निलंबित चल रहे थे। डाक्टर पर कई युवकों से एडमिशन कराने के नाम पर लाखों की ठगी का आरोप था। वहीं इस मामले में दूसरे आरोपी डाक्टर डीके कटियार के खिलाफ पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 10:25 AM (IST)
        

प्रो.जीसी त्रिपाठी बीएचयू के नए कुलपति

profesar Gc trpathi bhu new chanclar

लखनऊ। काशी हिंदू विश्वविद्यालय के लिए सोमवार का दिन मिश्रित भाव लिए रहा। एक ओर जहां लंबे इंतजार के बाद प्रो.जीसी त्रिपाठी के रूप में बीएचयू को नए कुलपति मिल गए, वहीं दूसरी ओर पूर्व कुलसचिव को निलंबित करते हुए पूर्व चीफ प्राक्टर को कारण बताओ नोटिस दी गई। इसके अलावा बीएचयू के हालिया उपद्रव में चिन्हित 17 छात्रों को भी निलंबित कर दिया गया है। सोमवार को नए कुलपति की बाबत बीएचयू के केंद्रीय कार्यालय क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 12:22 AM (IST)
        

साध्वी निरंजन ज्योति को अपनी हत्या की आशंका

Sadhvi Niranjan Jyoti feared his murder

लखनऊ। फतेहपुर से सांसद व केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण एवं उद्यम विभाग राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने अपनी हत्या किए जाने की आशंका जताकर सनसनी फैला दी। सोमवार को कानपुर और कानपुर देहात के चार निजी कार्यक्रमों में शामिल होने का प्रोटोकाल भेजने के बाद भी पर्याप्त सुरक्षा नहीं मिलने से आहत केंद्रीय मंत्री सूबे की सरकार और प्रशासन पर जमकर बिफरीं। डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस से साध्वी निरंजन ज्योति स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 12:19 AM (IST)
        

कन्या भ्रूण हत्या रोकेगी 'प्यारी बेटी'

safe girl child cm launch website

लखनऊ। कन्या भ्रूण हत्या रोकने के लिए सरकार एक अभिनव प्रयोग करने जा रही है। इसमें 'प्यारी बेटी' नाम से वेबसाइट बन रही है, जिसमें रेडियोलाजिस्ट और अल्ट्रासाउंड केंद्रों का जिलेवार ब्यौरा होगा। शिकायत, कार्रवाई, फीडबैक के साथ नए केंद्रों के रजिस्ट्रेशन की सुविधा होगी। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 27 नवम्बर को स्वास्थ्य विभाग की इस वेबसाइट की शुरुआत करेंगे। इसी दिन वह सौ अरबन हेल्थ पोस्ट का भी शुभारंभ कर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 12:19 AM (IST)
        

मुख्यमंत्री के आदेश पर जेल से छूटे बीएचयू छात्र

bhu student free order of chief minister

लखनऊ। मुख्यमंत्री का आदेश आते ही जिला जेल में बंद बीएचयू के 101 छात्र व तीन कर्मचारियों को रिहा कर दिया गया। रिहाई के समय जेल गेट पर एहतियातन भारी फोर्स तैनात की गई थी। छात्रों को छोटे छोटे जत्थे में जेल से निकालकर वाहन द्वारा भेजा गया। तीन दिन बाद जेल से बाहर निकलते ही कुछ छात्र फफककर रो पड़े। कुछ छात्र अपनी किस्मत को कोसते दिखे। उनका कहना था कि किस्मत खराब थी जो बीएचयू में पढ़ने आए, इससे अच्छा तो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 12:17 AM (IST)
        

व्यापम घोटाले के पांच साल्वर चिह्नित, 55 की तलाश

vyapam scam five persan search and fifty five

लखनऊ। मध्य प्रदेश व्यावसायिक शिक्षा मंडल (व्यापमं) घोटाले में शामिल शहर के साल्वरों का ब्यौरा खंगाल रही मध्य प्रदेश एसटीएफ को पांच लोगों के बारे में अहम जानकारी मिल गयी है। एक साल्वर इस समय वर्धा मेडिकल कालेज महाराष्ट्र में पढ़ रहा है जबकि तीन उत्तर प्रदेश के हैं। 55 साल्वरों की तलाश हो रही है। व्यापमं घोटाले में जिन साल्वरों के बारे में जानकारियां मिली हैं, उनमें हरदोई का अजय यादव, चंदौसी का दिने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 12:13 AM (IST)
        

जहरीली शराब पीने से तीन की मौत, एक गंभीर

Hooch tragedy in Bhadohi

लखनऊ। भदोही के औराई क्षेत्र के तीन अलग अलग गावों में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति अस्पताल में मौत से जूझ रहा है। पुलिस जब तक मौके पर पहुंचकर पूछताछ करती, परिवार के लोग दाह संस्कार कर चुके थे। हालाकि परिजनों ने जहरीली शराब की बात नकारते हुए मौत की वजह ठंड लगना बताया है जबकि चिकित्सक का कहना है कि अस्पताल में भर्ती उक्त व्यक्ति में जहरीली शराब के लक्षण पाए गए हैं। औरा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:06 PM (IST)
        

रेलवे परीक्षा प्रश्नपत्र बेचने का मामला: सरगना की तलाश में छापेमारी

Goodwork soon in railway papper leak issue

लखनऊ। रेलवे परीक्षा प्रश्नपत्र बेचने वाले गिरोह का सरगना अभिषेक सिंह की तलाश में एसटीएफ ने आज राजधानी लखनऊ के कई इलाकों में छापेमारी की। गिरोह अन्तरराज्यीय स्तर पर संचालित पाया गया है। प्रश्नपत्र लीक कराने वाले बेदीराम गिरोह पर एसटीएफ का शिकंजा कसने के बाद लखनऊ का अभिषेक सिंह तेजी से उभरा है। इसके तार बिहार के आरके सिंह उर्फ मिथिलेश सिंह से जुड़े हैं। अभिषेक का नाम सीपीएमटी परीक्षा प्रश्नपत्र लीक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:56 PM (IST)
        
(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Lucknow, India Wednesday 26 11 2014

20°c
यह भी देखें