Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखनऊ

आपदाग्रस्त क्षेत्रों में किसानों से वसूली स्थगित

UP Goverment Cancells All Recovery Of Affected Farmers

ंलखनऊ(जागरण ब्यूरो)। उत्तर प्रदेश सरकार ने सूखे व बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों से किसानों की सारी वसूली स्थगित कर दी है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आदेश दिया है कि आपदा स्थिति को देखते हुए सरकार इनसे प्रभावित क्षेत्रों में सहकारी बैंकों की ओर से दिये गए कर्ज और अन्य सभी प्रकार की वसूलियो को स्थगित रखा जाये। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सूखे की स्थिति से निपटने के लिए केंद्र सरकार से सूखा र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:31 AM (IST)
        

नोएडा में सड़क दुर्घटना में चार लोगों की मौत

Four Died In Road Accident In Noida

लखनऊ। नोएडा में आज सुबह करीब साढ़े आठ बजे एक सड़क दुर्घटना में चार लोगों की मौत हो गई। मदर्सन कंपनी की बस तक ट्रक के बीच हुई भिड़ंत में 15 लोग घायल भी हैं, जिनमें चार की हालत गंभीर है। नोएडा के सेक्टर 49 में आज सुबह मदर्सन कंपनी के कर्मचारियों को लेकर फैक्ट्री जा रही बस की भिड़ंत तेज रफ्तार ट्रक से हो गई। इस भिड़ंत में बस में बैठी दो महिलाओं तथा एक पुरुष ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि ट्रक के एक सहाय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:07 AM (IST)
        

वाराणसी में पुलिस-ग्रामीणों में गुरिल्ला युद्ध

वाराणसी। किशोर के अपहरण से भड़के ग्रामीणों ने आरोपी के घर धावा बोल दिया। इस दौरान पुलिस व ग्रामीणों में गुरिल्ला युद्ध की स्थिति बनी रही। अराजकता के चलते लखनऊ- वाराणसी मार्ग पर आवागमन पूरी तरह से ठप रहा। आगजनी, पथराव, आंसू गैस के गोले, हवाई फायरिंग, पानी की बौछार संग उपद्रवियों की धर-पकड़ के लिए बस्ती में छापेमारी भी हुई ग्रामीणों का आरोप है कि सगुनहां गांव स्थित ननिहाल में रह रहे 13 वर्षीय कन्हैय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 12:02 AM (IST)
        

मां-पिता के वोटर कार्ड से बनेगा राशन कार्ड

make new ration card in parents voter card

लखनऊ। परिवार के मुखिया या उसकी पत्नी के पास यदि मतदाता पहचान पत्र है तो राशन कार्ड बनवाने के लिए इतना भर काफी होगा। इस एक अकेले वोटर कार्ड की बदौलत परिवार के सभी बालिग-नाबालिग सदस्यों के नाम राशन कार्ड में चढ़ाए जा सकेंगे। शासन में पिछले दिनों इस बाबत हुए फैसले के बाद तैयारी शुरू हो गई है। प्रदेश भर के क्षेत्रीय पूर्ति कार्यालयों में बोरों में भरे ऐसे आवेदन पत्रों का ढेर लगा है, जिनके साथ परिवार क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 12:00 AM (IST)
        

मुख्य अभियंता अरुण की नियुक्ति रद

Appointment cancil of Chief Engineer Arun

लखनऊ। उत्तर प्रदेश औद्योगिक विकास निगम (यूपीएसआइडीसी) के मुख्य अभियंता अरुण मिश्र की नियुक्ति रद कर दी गई है। प्रबंध निदेशक ने मुख्य अभियंता का प्रभार खुद के पास रखा है। एमडी का आदेश मिला तो वित्त नियंत्रक ने भी अरुण को अब तक दिए गए वेतन का आकलन शुरू कर दिया है। सोमवार को वेतन की वसूली के लिए नोटिस जारी होगी। फिलहाल उस कमरे को भी सील कर दिया गया है जिसमें अरुण का कार्यालय था। यूपीएसआइडीसी में अरु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:56 PM (IST)
        

बिजली संकट पर भाजपा सांसदों का धरना आज

BJP MPs strike today to power crisis

लखनऊ। वृंदावन में प्रदेश कार्य समिति की बैठक में लिए गए फैसले के अमल में भाजपा के सांसद और विधायक सोमवार को आंदोलन पर उतरेंगे। बिजली संकट, जर्जर कानून व्यवस्था जैसे मुद्दों को लेकर सांसद लखनऊ के जीपीओ पार्क में धरना देंगे वहीं विधायक और अन्य जन प्रतिनिधि अपने जिला केंद्रों में प्रदर्शन करेंगे। प्रवक्ता डा.मनोज मिश्र ने बताया कि कि प्रदेश में जर्जर विद्युत व्यवस्था, खस्ता हाल सिंचाई व्यवस्था, ध्वस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:52 PM (IST)
        

विजय बहादुर बने महाधिवक्ता

vijay bahadur singh appointed advocate general of up

लखनऊ । 28 जुलाई को तत्कालीन महाधिवक्ता विनय चन्द्र मिश्र की बर्खास्तगी के बाद से रिक्त चल रहे इस पद पर विजय बहादुर सिंह की नियुक्ति की गयी है। प्रमुख सचिव न्याय एसके पांडेय ने नए महाधिवक्ता की नियुक्ति की पुष्टि करते हुए कहा कि इस बाबत औपचारिक आदेश जारी कर दिए गए हैं। अखिलेश यादव की ढाई साल की सरकार में विजय बहादुर तीसरे महाधिवक्ता हैं। पहले एसपी गुप्ता और फिर वीसी मिश्र महाधिवक्ता बनाए गए थे। गौ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:44 PM (IST)
        

बिजली के लिए यूपी की सड़कों पर फूटा गुस्सा

Agitation for power on road

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में भीषण बिजली संकट है। आज भी अधिकांश जिलों में आपूर्ति व्यवस्था बेपटरी रही। शहरों में दस से 13 घंटे तो गांवों में चार से छह घंटे बिजली ही आयी। गर्मी से बेहाल जनता सड़कों पर उतर गुस्से का इजहार करती रही। कुछ जगहों पर यह जनाक्रोश तोड़फोड़ और मारपीट तक पहुंच गया लेकिन आपूर्ति नहीं सुधरने पर लोगों का धरना-प्रदर्शन जारी रहा। एटा के अमांपुर में रात गुस्साई लोगों ने सब स्टेशन पर जमकर तो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 09:20 PM (IST)
        

फर्रुखाबाद के सिपाही हत्याकांड में जांच का आश्वासन

Probe possible in sipahi murder case

लखनऊ। फर्रुखाबाद के फतेहगढ़ में तैनात रहे सिपाही विजेंद्र सिंह तोमर के परिवारीजन ने आज मुख्यमंत्री से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने परिवारीजन को इस मामले में जांच का आश्वासन दिया है। परिवारीजन का कहना है कि अगर 10 दिनों के भीतर कोई ठोस कार्रवाई नहीं होती है, तो वह फिर से भूख हड़ताल करेंगे। मूलरूप से ग्राम जिरौली मैनपुरी निवासी सिपाही चालक विजेंद्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में परिवारी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 08:39 PM (IST)
        

तांत्रिक बनकर ठगी और दुष्कर्म के प्रयास में तीन गिरफ्तार

Three arrested in sexual assualt

लखनऊ। संतान सुख दिलाने का झासा देकर तीन तांत्रिकों ने दिल्ली की महिला से छेड़छाड़ की। शोर मचाने पर आसपास के लोगों ने तीनों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। दिल्ली के नेहरू विहार की रहने वाली महिला शादी के कई साल बाद भी संतान सुख से वंचित थी। उसकी परिचित ने एक तात्रिक से मुलाकात कराई। तात्रिक ने संतान सुख का भरोसा देते हुए कुछ उपाय बताए और करीब 70 हजार रुपये वसूल लिए। गर्भ नहीं ठहरा तो उसने तांत्रि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 08:33 PM (IST)
        

आज से रेलवे की नई समयसारिणी

New time table from today

लखनऊ। दो माह पहले टिकट कराने वाले यात्रियों को ट्रेनों की सही समयसारिणी बताने के लिए उत्तर व पूर्वोत्तर रेलवे ने नई व्यवस्था की है। एलईडी पर जहां ट्रेनों का टाइम शेड्यूल दिखेगा, वहीं पूछताछ केंद्र पर भी यात्रियों की सुविधा के लिए बदली हुई ट्रेनों की सूची चस्पा करवाई गई है। पूछताछ केंद्र पर कार्यरत कर्मियों की संख्या भी बढ़ा दी गई है। इससे जुलाई व अगस्त में आरक्षित टिकट कराने वाले यात्रियों को परेश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 08:20 PM (IST)
        

शोहदे की धमकी पर छात्रा ने किया आत्मदाह

Girl student killed himself

लखनऊ। शोहदे की छेड़खानी पर पुलिस की जगह आगरा के एक गांव की पंचायत ने ही मामला हल कर दिया। इसके बाद भी उसने छात्रा को अगवा करने की धमकी दी तो दहशतजदा छात्रा ने मिट्टी का तेल डालकर आत्मदाह कर लिया। पुलिस ने अभी तक कार्रवाई नहीं की है। चित्राहाट के पारना निवासी 18 वर्षीय लक्ष्मी के पिता विद्या राम और मां अहमदाबाद में मजदूरी करते हैं। लक्ष्मी सात वर्ष की उम्र से गांव पारना में बाबा देवी राम के पास रहकर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 08:12 PM (IST)
        

एलआइसी एजेंट की हत्या पर ग्रामीणों ने लगाया जाम

Murder of LIC agent

लखनऊ। आजमगढ़ के मेंहनाजपुर क्षेत्र के दरियापुर नेवादा स्थित कूबा महाविद्यालय के पास रविवार की सुबह बाइक सवार बदमाशों ने एलआइसी एजेंट को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। घटना के बाद ग्रामीणों ने मेंहनाजपुर-देवगाव मार्ग पाच घटे तक जाम कर दिया। घटना का कारण आपसी रंजिश बताई गई है। चार लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। रोवापार दरियापुर नेवादा गाव निवासी अर्जुन राम (40) अपनी बच्ची व भाजी को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 08:06 PM (IST)
        

यूपी उपचुनाव में सभी सीटों पर हारेगी भाजपा

BJP loose all seats in up election

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि झूठ बोलकर सत्ता हासिल करने वाली भाजपा की पोल सौ दिन में ही खुल गई है। काशी को क्योटो बनाना मोदी सरकार के वश की बात नहीं है। प्रदेश में उपचुनाव में जनता भाजपा को सबक सिखाएगी और सभी सीटों पर उसकी बुरी तरह हार होगी। शिवपाल सिंह आज हाथरस में लक्खी मेला श्री दाऊजी महाराज के उद्घाटन से पहले पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:00 PM (IST)
        

जबरियां धर्मपरिवर्तन कराकर शादी रचाने वाला गिरफ्तार

Love jihad in kanpur

लखनऊ। कानपुर में धर्म परिवर्तन कराकर नाबालिग बालिका से शादी करने वाले वसीम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। राज नाम से नाबालिग बालिका से दोस्ती करने वाले वसीम ने उसको घर में बंधक बनाकर पहले धर्मातरण कराया फिर निकाह पढवा लिया। छात्रा टेबिल टेनिस की राज्य स्तर की खिलाड़ी के साथ ही एनसीसी कैडेट भी है। छात्रा का आरोप है कि नाम बदलकर एक वसीम ने उसे प्यार के जाल में फंसाकर उससे नजदीकिया बढ़ाई। इस दौरान य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:28 PM (IST)
        

जेल में आसाराम का एक साल पूरा

One year of Asaram

लखनऊ। शाहजहांपुर की नाबालिग छात्रा के यौन शोषण के आरोपी कथावाचक आसाराम का जेल में एक साल पूरा हो गया। उन्हें 31 अगस्त की रात इंदौर आश्रम से राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार किया था। सेशन कोर्ट से जमानत खारिज होने के बाद जेल भेज दिया गया। हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट से भी राहत नहीं मिली। फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में जमानत के लिए 23 सितंबर की तारीख लगी है। आसूमल से आसाराम बने भक्तों के बापू ने 45 साल तक कथा, भ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:05 PM (IST)
        

मेरीकाम महिलाओं को प्रेरणा देने वाली फिल्म : अखिलेश

Film MaryKom taxfree

लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने हिन्दी फीचर फिल्म मेरीकॉम को मनोरंजन कर से मुक्त करने का फैसला किया है। उन्होंने इस फिल्म को महिलाओं के लिए प्रेरणप्रद बताया। यह फिल्म पांच सितंबर को रिलीज होनी है। आज एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मेरीकॉम फिल्म सुप्रसिद्ध महिला मुक्केबाज मेरीकॉम के जीवन संघर्ष और उपलब्धियों पर आधारित है। मुख्यमंत्री ने भरोसा जताया है कि इस फिल्म से प्रदेश की महिलाओं को प्रेरणा म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 05:44 PM (IST)
        

मुलायम सिंह का ओएसडी बनकर ठगे लाखों

Now OSD of Mulayam singh arrested as THAG

लखनऊ। नामीगिरामी हस्तियों के नाम का गलत इस्तेमाल कर जालसाज लखनऊ में अपनी जड़े जमाते जा रहे हैं। भाजपा नेता अमित शाह और आरएसएस से संबंध बताकर टिकट दिलाने के नाम पर ठगी के मामलों के बाद अब पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का ओएसडी बताकर ठगी का मामला सामने आया है। बेरोजगार युवकों से रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर 17 लाख रुपए ठग लिये गए। ठगी का शिकार युवकों ने शनिवार को आरोपी को पकड़कर जमकर पीटा और ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 04:36 PM (IST)
        

भाजपा को यूपी पुलिस पर कतई एतबार नहीं

Lathicharge is cruelty of UP police

लखनऊ। लोकसभा उपचुनाव में भी कमल खिलाने को बेताब भाजपा को पुलिस पर कतई एतबार नहीं है। पार्टी को आशंका है कि सपा मतदान को प्रभावित कर सकती है। रविवार को आगरा आए केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री कलराज मिश्र ने स्पष्ट कहा कि उपचुनाव में यदि केंद्र ने विशेष फोर्स नहीं भेजा तो सपा जनता को मर्जी से वोट भी नहीं डालने देगी। आगरा में समारोह में शामिल होने से पूर्व श्रीमिश्र ने पत्रकारों से कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 04:25 PM (IST)
        

गन्ना मिल में कर्मचारी की मौत के बाद बवाल

Baval after death of sugarmill employee

लखनऊ। मेरठ में आज सुबह गन्ना मिल के एक कर्मचारी की मौत के बाद जमकर बवाल हुआ। साथी कर्मचारियों उसका शव गन्ना मिल के सामने रखकर हंगामा किया है। दरअसल, मेरठ के मवाना शुगर मिल में बीती रात एक कर्मचारी की मौत हो गई थी। कर्मचारी चीनी मिल प्रबंधन को मौके पर बुलाने और पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाने को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। माहौल में तनाव को देखते मौके पर पुलिस तैनात है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 03:47 PM (IST)
        
(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Lucknow, India Tuesday 02 09 2014

32°c
यह भी देखें