Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 29,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखनऊ

दो बच्चों के पिता ने किया मासूम से दुष्कर्म

Rape With 10 Year Girl In Maharajganj

लखनऊ। दो बच्चों के पिता ने महाराजगंज में एक बालिका को आज हवस का शिकार बनाया। बालिका की हालत गंभीर है, उसको गोरखपुर मेडिकल कालेज रेफर किया गया है। महराजगंज के निचलौल थाना क्षेत्र के एक गांव में आज दो बच्चों का बाप वहशी बन गया। उसने अपनी हवस मिटाने को दस वर्षीय बालिका के साथ दुष्कर्म किया। बच्ची के शोर मचाने पर लोगों ने उसको पकड़ा। बच्ची की हालत खराब होने पर उसको जिला अस्पताल भेजा गया। जहां से बच्ची... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 04:31 PM (IST)
        

मुलायम का अल्टीमेटम : लोहिया जी के सिद्धांतों को मानने वाले को ही टिकट

Ultimatum Of Mulayam : Follow Principles Of Ram Manohar Lohia,

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने आज पार्टी के कार्यकर्ता के साथ ही नेताओं को अल्टीमेटम दिया है। सपा नेता तथा लेखक बदरी विशाल के जन्मदिन पर सपा प्रदेश मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में सपा सुप्रीमो के साथ मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी थे। सपा नेता बदरी विशाल के जन्मदिन पर मुलायम ने कार्यकर्ताओं को बताया कि नारेबाजी के साथ-साथ पढ़ाई भी बेहद जरूरी है। अगर हमारे कार्यकर्ता लोहिया ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 03:51 PM (IST)
        

जालौन में बिना अनुमति शोभा यात्रा निकालने पर तनाव

Situation Tensed In Jalaun

लखनऊ। रामनवमी के दिन जिला प्रशासन की बिना अनुमति के शोभा यात्रा निकालने पर अड़े लोगों पर पुलिस की सख्ती से जालौन के उरई में माहौल तनावपूर्ण है। यह लोग पहली बार यात्रा निकालने पर अड़े हैं। जालौन के उरई में रामनवमी पर पहली बार शोभा यात्रा निकालने की अनुमति न मिलने से तनाव हो गया है। अनुमति बगैर जुलुस निकलने पर पुलिस ने जुलूस रोकने की कोशिश की। इसके बाद से भाजपा तथा बजरंग दल के कार्यकर्ता आक्रोशित ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 03:05 PM (IST)
        

कौशांबी में प्रेमी-प्रेमिका का मुंडन करा गांव में घुमाया

Lovers Get Torchured In Kaushambi

लखनऊ। विवाहित प्रेमिका के घर जाना प्रेमी को आज काफी मंहगा पड़ गया। कौशाम्बी जिले के कोखराज थाना क्षेत्र के नगरगंज बड़े गांव की महिला को आज दिन में ससुर ने प्रेमी के साथ आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ लिया। इसके बाद तो दोनों की शामत आ गई। गांव के लोगों ने पहले दोनों को जमकर मारा-पीटा गया और फिर उनका सिर मुड़ा गांव में घुमाने के बाद पुलिस के हवाले किया गया। पुलिस ने युवती की तहरीर पर ससुर समेत आधा दर्जन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 02:56 PM (IST)
        

यूपी में कल एसबीआइ की शाखाओं में होगा गवर्नमेंट ट्रांजेक्शन

Goverment Transaction in All Branchs Of SBI In UP On Sunday Also

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) की सभी शाखाओं में कल रविवार के दिन भी सरकारी लेन-देन का काम होगा। यह आदेश उत्तर प्रदेश सरकार का है। बैंकों की गवर्नमेंट ट्रांजेक्शन वाली शाखाएं 29 मार्च रविवार को पूरे दिन खुली रहेंगी। इस दिन टैक्स आदि जमा होगा। आरबीआइ के निर्देशानुसार 30 मार्च को एक्सटेंडेड बिजनेस आवर बढा दिया गया है, जो शाखाएं सायं 4 बजे तक खुलती थीं वे इस दिन सायं 6 बजे तक खुली... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 02:08 PM (IST)
        

संतकबीर नगर में जमीनी संघर्ष में आठ लोग गंभीर

Eight Injured In Voilence In Santkabeernagar

लखनऊ। गोरखपुर से सटे जिले संतकबीरनगर में आज जमीन के विवाद में सुबह दो पक्ष आमने-सामने आ गये। इनके बीच जमकर लाठी-डंडे चले। जिसमें डेढ़ दर्जन लोग घायल हैं। इनमें भी आठ की हालत गंभीर है। गंभीर रूप के घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से पांच को गोरखपुर रेफर किया गया है। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। संतकबीर नगर में धनघटा थाना क्षेत्र के नगहरा गांव में भूमि विवाद को लेकर द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:49 PM (IST)
        

हाथरस में दो भाईयों की हत्या पर बवाल, पुलिस मुस्तैद

Two Brother Murdered In Hathras, Tension

लखनऊ। हाथरस में आज दो सगे भाइयों की हत्या के माहौल काफी तनावपूर्ण है। भाइयों की हत्या की खबर के बाद से ही हाथरस में लोग काफी आक्रोशित हैं। हाथरस के कस्बा मुरसान की बिलारी चौकी के पास आज सुबह करीब दस बजे दो सगे भाईयों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस दुस्साहसिक वारदात की जानकारी होते ही लोगों में आक्रोश भड़क गया। आक्रोशित लोगों ने टायरों में आग लगाने के बाद में मथुरा-बरेली मार्ग पर जाम लगा प्रदर्श... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:22 PM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण बिल हमारे लिए प्रतिष्ठा की बात नहीं : जेटली

Land Acquisition Bill is not a matter of prestige for us : Jaitley

लखनऊ। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज करीब दस बजे वाराणसी के अस्सी घाट पर शव वाहिनी स्टीमर का लोकार्पण किया। इस अवसर पर उनके साथ संत मोरारी बापू भी मौजूद थे। इसके बाद उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन को भी संबोधित किया। संवाददाता सम्मेलन में जेटली ने कहा कि विपक्षी दल इस समय हमारी सरकार के खिलाफ एकजुट होकर विकास के कामों को रोकना चाह रहे हैं। हम उनके मंसूबे सफल नहीं होने देंगे। श्री जेटली ने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:01 PM (IST)
        

रायबरेली में ट्रेन दुर्घटना पीडि़त परिवारों से मिलीं सोनिया

Sonia Gandhi In Raibareilly Today

लखनऊ। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली के एक दिनी दौरे पर पहुंची हैं। श्रीमती गांधी इस दौरान फसल प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के साथ ही अमेठी के एक गांव सहित ट्रेन दुर्घटना पीडि़त परिवारों से मिलीं। रायबरेली दौरे पर पहुंची सोनिया गांधी ने फुर्सतगंज एयरपोर्ट से रायबरेली के दिबियापुर पहुंचीं। इस गांव में सोनिया गांधी बेमौसम बारिश तथा ओलावृष्टि से प्रभावित कुछ किसानों स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 12:22 PM (IST)
        

कौशांबी में दारोगा की पिटाई

Sub Inspector Beaten By Public In Kaushambi

लखनऊ। राम नवमी के दिन कौशांबी में एक साधू को पंचाग्नि तापने से मना करना पुलिस को काफी महंगा पड़ गया। साधू तथा गांव के लोगों ने पुलिस के हस्तक्षेप करने का एक दारोगा की जमकर पिटाई कर दी। कौशांबी के पश्चिम शरीरा थाना के जजौली गांव में आज एक साधू ने राम नवमी पर्व पर पंचाग्नि तापने का ऐलान किया। इसको लेकर गांव के लोग काफी उत्साहित थे। गांव के लोग पांच कुन्तल लकड़ी से पंचाग्नि बना रह थे। पांच कुंतल लकड... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 12:08 PM (IST)
        

टूंडला में लोगों के साथ बड़ी ठगी, कंपनी फरार

Fraud Of More Then Rs Two Crores In Tundla

लखनऊ। घर की जरूरत के सामान को आधी कीमत पर देने का दावा करने वाली एक कंपनी ने आगरा के टूंडला में लोगों को करोड़ों का चूना लगा दिया। करीब 12 दिन पहले खुली कंपनी में आज ताला लगा मिला। आगरा के टूंडला में आधी कीमत पर फ्रिज, एसी, टीवी तथा अन्य महंगे घरेलू सामान देने का दावा करने वाली कंपनी लोगों का करोड़ों रुपये लेकर चंपत हो गई है। पूजा ट्रेडिंग कंपनी ने आधी कीमत पर सामान देने के नाम पर लोगों से करीब दो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:41 AM (IST)
        

राम नवमी पर अयोध्या में उमड़ा जनसैलाब

Huge Gatering In Ayodhya Regarding Ram Navmi

लखनऊ। राम नवमी पर्व पर आज रामनगरी अयोध्या में जनसैलाब टूट पड़ा। पपित पावन सरयू में डुबकी लगाने के बाद लोगों ने सीधे कनक भवन का रुख किया। अयोध्या में श्रद्धालुओं की अपार भीड़ उमड़ी है। अभी तक करीब 24-25 लाख श्रद्धालु सरयू में डुबकी लगा चुके हैं। आज रामनगरी की सुरक्षा व्यवस्था बेहद सख्त है। मेला की निगरानी ड्रोन कैमरे से हो रही है। आज अयोध्या में दिन में 12 बजे से राम जन्मोत्सव मनाया जाएगा। इसकी जोर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 10:54 AM (IST)
        

लखनऊ में मुलायम व अखिलेश से मिले अमर सिंह, छिड़ी सियासी चर्चा

Amar Singh Met Mulayam And Akhilesh In Lucknow

लखनऊ (राज्य ब्यूरो)। डॉ. राम मनोहर लोहिया की जयंती पर अपनी गैर हाजिरी में भी सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव से प्रशंसा पाने वाले पूर्व सांसद अमर सिंह ने कल लखनऊ में सपा सुप्रीमो से मुलाकात की। दोनों के बीच मुलाकात करीब 40 मिनट तक चली। इसके बाद अमर सिंह ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के घर का रुख किया। सपा के दो शीर्ष नेताओं से मुलाकात के बाद अमर सिंह ने कहा वह बड़प्पन दिखाने के लिए मुलायम का शुक्रिया क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 10:06 AM (IST)
        

मीरजापुर में स्वास्थ्यकर्मी की हत्या कर लूट

Murder in Mirzapur

लखनऊ। मीरजापुर के हलिया थाना क्षेत्र के दुर्जनीपुर (महेशपुर) गांव में गुरुवार की रात परिवार वालों को कमरों में बंद कर बदमाशों ने महिला स्वास्थ्यकर्मी (एएनएम) की धारदार हथियार से हत्या कर दी। इस दौरान बदमाश लाखों रुपये के जेवरात और मकान के कागजात आदि लूट ले गए। इस मामले में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। वहीं पुलिस ने शंका के आधार पर एक रिश्तेदार को पकड़कर पूछताछ कर रही है। घटना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 09:11 PM (IST)
        

आजम खां के मंदिर बनवाने के बयान पर फतवा

Azam khan temple issue

लखनऊ। कांग्रेस के रामपुर जिला महासचिव फैसल लाला ने कहा कि मंदिर बनवाने के बयान पर फतवा मिल गया है। कोई मुसलमान मंदिर बनवाने की पेशकश करता है तो गलत है। कांग्रेस नेता के मुताबिक उन्होंने पिछले दिनों मुफ्तीयाने दीन से फतवा मांगा था कि यदि कोई मुसलमान मंदिर बनवाने की पेशकश करता है तो क्या वह मुस्लिम कहलाने का हकदार है। इस बारे में दारुल इफ्ता मंजरे इस्लाम मुहल्ला सौदागरान बरेली से फतवा प्राप्त हुआ ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 09:05 PM (IST)
        

पीसीएस टॉपर टिप्स : दो-तीन घंटे मन से पढऩा काफी

Topper tips of pcs

लखनऊ। मऊ के किसान परिवार में पले बढ़े पंकज सिंह ने अपने पहले प्रयास में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की पीसीएस परीक्षा-2013 में शीर्ष पर रहकर सफलता की गाथा लिख दी। बचपन में ही पिता को खो देने वाले पंकज ने कभी धैर्य नहीं खोया और संघर्ष करते हुए मंजिल हासिल की। अपने संयुक्त परिवार और मित्रों के सहयोग को सफलता का श्रेय देते हुए पंकज आइएएस बनना चाहते हैं। पीसीएस में टॉप करने वाले पंकज ने कहा कि उन्हें ट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 09:00 PM (IST)
        

रायबरेली के किसानों का दर्द जानने आ रहीं सोनियां गांधी

Sonia gandhi on the way of uttar pradesh

लखनऊ। कांग्रेस अध्यक्ष और रायबरेली की सांसद सोनिया गांधी एक दिवसीय दौरे पर शनिवार को रायबरेली में होंगी। वहां वह ओलावृष्टि से फसलों की क्षति के बाबत किसानों से मिलकर उनका दर्द जानेंगी। सांंसद प्रतिनिधि के एल शर्मा ने बताया कि सोनिया रायबरेली व अमेठी के दौरे पर आ रही हैं। वह फसलों का जायजा लेंगी और पीडि़त किसानों से मुलाकात करेंगी। इसके अलावा बछरावां में हुई रेल दुर्घटना में मृतकों के परिवारीजनों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:52 PM (IST)
        

जबलपुर, दक्षिण और तमिलनाडु एक्सप्रेस को लूटने वाले चार बदमाश पकड़े

Four dacoit of trains are arrested

लखनऊ। मथुरा की राजकीय रेलवे पुलिस ने चार बदमाशों को दबोचकर पिछले दिनों ट्रेनों की ट्रेन डकैतियों और लूट का खुलासा कर दिया। 18 मार्च रात जबलपुर-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस में डकैती पड़ी थी। इसमें मध्यप्रदेश के वित्तमंत्री जयंत मलैया और उनकी पत्नी से लूट हुई थी। ट्रेनों में लूट और वारदातों के खुलासे में लापरवाही पर जीआरपी इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया है। मथुरा के कोसीकलां से फरह के मध्य 18 मार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:46 PM (IST)
        

अटल को भारत रत्न मिलने पर बोलीं बहन, पंख होते तो उड़कर जाती

bharat ratna to Atal bihari

लखनऊ। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को दिल्ली में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भारत रत्न से सम्मानित किया तो आगरा के अलकापुरी में रहने वाली उनकी बहन कमला दीक्षित का मन कमल सा खिल गया। कहने लगीं कि यदि मेरेपंख होते तो उड़कर भाई के पास पहुंच जाती और इस ऐतिहासिक पल की साक्षी बनती। मगर सेहत नासाज होने के कारण भावनाओं पर नियंत्रण रखना पड़ा। वहीं उनके पैतृक गांव बटेश्वर में खुशी का आलम है। बहन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:44 PM (IST)
        

पंचायत का फरमान: कौशांबी में दुष्कर्मी को ही सौंप दी पीडि़ता

Se????ual assault turned into marriage

लखनऊ। दुष्कर्म के एक मामले में कौशांबी की एक पंचायत ने तुगलकी फरमान सुनाया है। भरी पंचायत में पीडि़त किशोरी ने गांव के जिस युवक पर दुष्कर्म का आरोप लगाया, पीडि़ता किशोरी को उसी आरोपी के भाई के हवाले कर दिया गया। पंचायत के फरमान को लेकर इलाके में तरह-तरह की चर्चाएं हैं लेकिन पुलिस को मामले की जानकारी नहीं है। कौशांबी के सैनी थाने के औरेनी गांव निवासी किशोरी कल घर में अकेली थी। परिवार के लोग खेत मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:33 PM (IST)
        
(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Lucknow, India Sunday 29 03 2015

30°c
यह भी देखें