« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखनऊ

अयोध्या में मंदिर की छत और लखनऊ में मस्जिद की दीवार गिरी

One Temple And Mosque Damaged In Earthquake

लखनऊ। समूचे उत्तर प्रदेश में दो तथा तीन बार भूकंप के झटकों से लोगों में दहशत है। भूकंप में कई जगह पर मकान, कार्यालय तथा दुकानों की दीवारे चटक गई है। अयोध्या में एक मंदिर की छत गिर गई तो लखनऊ में एक मस्जिद की दीवार भूकंप के झटके को नहीं झेल सकी। अयोध्या में भूकंप के झटके से मां कामाख्या मंदिर की छत गिर पड़ी। इससे वहां पर भगदड़ मच गई। लोग मंदिर परिसर से बाहर भागे। लखनऊ के नगराम में मस्जिद की दीवार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 02:38 PM (IST)
        

भूकंप के झटकों से सहमा उत्तर प्रदेश

Earthquake In Uttar Pradesh

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आज दिन दो बार भूकंप के झटकों से लोग सहम गये। पहली बार भूकंप 11:47 पर तथा दूसरी बार 12:17 बजे आया। भूकंप के कारण आफिस, घर तथा स्कूलों से लोग बाहर निकल कर सड़क तथा पार्कों में एकत्र हो गये। लोगों में दहशत का माहौल है। इस बार भूकंप का केंद्र नेपाल का लाञ्जुम शहर है। पहली बार के भूकंप की तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 7.5 मापी गई जबकि दूसरी बार 6.7 थी। उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद से ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 12:51 PM (IST)
        

केंद्र सरकार किसान विरोधी : राजबब्बर

Modi Goverment Is Against Farmers : Rajbabbar

लखनऊ। कांग्रेस के नेता तथा फिल्म अभिनेता केंद्र सरकार को किसान विरोधी मानते हैं। गोरखपुर में आज राज्यसभा सदस्य राजबब्बर ने माना कि केंद्र की मोदी सरकार बहुमत के उन्माद में काम कर रही है। महराजगंज के फरेंदा विधानसभा के उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने आए राजबब्बर को भरोसा है कि कांग्रेस के विरोध के कारण भूूमि अधिग्रहण बिल पास नहीं हो जाएगा। उन्होंने कहा केंद्र की सरकार किसान,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 11:41 AM (IST)
        

कानपुर में नशे में धुत सिपाही ने दारोगा को लात घूसों से पीटा

Drunked Constable Beats SI In Kanpur

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार के मुखिया भले ही प्रदेश की पुलिस को बेहद अनुशासित कहते फिर रहे हैं लेकिन हालात बेहद खराब है। यहां खाकी बेहद बेलगाम तथा निरंकुश हो गई है। कानपुर के घाटमपुर में कल देर रात एक सिपाही ने वरिष्ठ दारोगा को लात-घूंसों से जमकर पीटा। नशे में धुत सिपाही को बुजुर्ग दारोगा ने नशा न करने की सलाह दी थी। साथ ही दारोगा ने सिपाही पर एक दारोगा के साथ साजिश में शामिल होने का आरोप भी लगाया ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 11:11 AM (IST)
        

केंद्रीय मंत्री निरंजना ज्योति को गोरखपुर में नहीं मिला प्रोटोकाल

Central Minister Didn't Got Protocol In Gorakhpur

लखनऊ। गोरखपुर के रेलवे स्टेशन पर आज सुबह केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजना ज्योति को एक असहज स्थिति का सामना करना पड़ा। ट्रेन से उतरीं केंद्रीय मंत्री को गोरखपुर में कोई प्रोटोकाल नहीं मिला। वह करीब एक घंटा ïअपने कुछ लोगों के साथ रेलवे स्टेशन पर ही खड़ी रहीं। केंद्रीय खाद्य व प्रसंस्करण राज्य मंत्री तथा फतेहपुर से भाजपा की सांसद साध्वी निरंजना ज्योति को आज सुबह गोरखपुर में गाड़ी के लिए घंटों तक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:00 AM (IST)
        

मेरठ में छात्रा को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म, मृत समझकर फेंका

Gang rape in Meerut

लखनऊ। मेरठ में छात्रा को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म के बाद मृत समझकर बुलंदशहर में नहर के पास फेंक दिया गया। उधर गाजियाबाद में आत्मदाह के प्रयास में बुरी तरह झुलसी यौन उत्पीडऩ की शिकार दसवीं की छात्रा ने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया। मेरठ के सैनिक विहार निवासी दसवीं की छात्रा ने शुक्रवार को कंकरखेड़ा थाने पहुंचकर बताया कि बीते मंगलवार को वह पैठ से सामान खरीदने आई थी। इस दौरान पांच युवक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 09:25 AM (IST)
        

जवाहर पंडित हत्याकांड के आरोपियों को सरेंडर करने का आदेश

MLA Jawahar pandit murder case

लखनऊ। विधायक जवाहर पंडित हत्याकांड के आरोपी पूर्व सांसद कपिलमुनि करवरिया, उनके भाई सूरजभान और चचेरे भाई रामचंद्र उर्फ कल्लू को इलाहाबाद कोर्ट ने हाजिर होने को कहा है। मामले की सुनवाई करते हुए इलाहाबाद के अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार ने आरोपियों को सरेंडर करने के लिए 25 अप्रैल की तारीख मुकर्रर की है। कोर्ट ने यह भी कहा है कि यदि वे सरेंडर नहीं करते हैं तो उनकी गिरफ्तारी की जाएगी। आज सी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:44 PM (IST)
        

मानसिक रोगी लखनऊ ट्रामा सेंटर की पांचवीं मंजिल से कूदकर मरा

Sick suicide in Lucknow

लखनऊ। हरदोई के 29 वर्षीय विनय ने करीब पौने चार बजे ट्रामा सेंटर की पांचवीं मंजिल से छलांग लगा दी। मरीज की मौके पर ही मौत हो गई। शव को मच्र्युरी भेज दिया गया है जहां शनिवार को उसका पोस्टमार्टम होगा। बताते हैं कि हरदोई के नेवादा गांव निवासी विनय मानसिक रोगी था। उसका इलाज मानसिक रोग विभाग में चल रहा था। शुक्रवार को वह भाई संतोष के साथ केजीएमयू दिखाने आया था। घुटनों में दर्द की शिकायत के चलते उसे डाक्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:41 PM (IST)
        

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड अध्यक्ष का इस्तीफा

UP teacher selection board

लखनऊ। डा.परशुराम पाल ने पारिवारिक कारणों का हवाला देते हुए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। लखनऊ विश्वविद्यालय के ङ्क्षहदी विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर रहे डा.पाल को पिछले साल अगस्त में चयन बोर्ड का अध्यक्ष बनाया गया था। बोर्ड के कार्यवाहक अध्यक्ष डा. आशाराम की कारगुजारियों से आजिज आकर सरकार न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:36 PM (IST)
        

हाईप्रोफाइल ड्रामाः सपा के राष्ट्रीय सचिव की धड़कनें बढ़तीं गई

Blocked create heart beat high

लखनऊ। अपने वाहन के कभी आगे, कभी पीछे, कभी समानांतर चल रहे एक जाइलो वाहन और उसमें बैठे राइफलधारी को देख सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय की धड़कनें बढ़ गईं, उन्होंने तुरंत इस बात की सूचना मऊ पुलिस अधीक्षक को दी। फिर क्या था, पूरे जिले की सीमाएं सील कर दी गईं। हाई अलर्ट कर दिया गया। नाकाबंदी कर वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी गई। अंतत: हलधरपुर पुलिस सड़क अवरुद्ध कर उक्त संदिग्ध जाइलो को रोकने में कामयाब ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:32 PM (IST)
        

बुलंदशहर में कार्यकर्ता की बगावत पर भाजपा महापंचायत में हंगामा

Hangama in Bulandshahar Mahapanchayat

लखनऊ। भाजपा के प्रदेश महामंत्री और गृहमंत्री राजनाथ के पुत्र पंकज की बुलंदशहर महापंचायत में एक कार्यकर्ता बिफर पड़ा। उसने किसानों की दुर्दशा के लिए केंद्र सरकार पर ही हमला बोल दिया। भाजपा के खिलाफ कार्यकर्ता की बगावत पर सभा में हंगामा खड़ा हो गया। पार्टीकर्ताओं ने उसे धकिया कर माइक से हटा दिया। बाद में पंकज ङ्क्षसह के दखल पर मामला शांत हुआ। बुलंदशहर के पहासू के बनैल गांव में किसान महापंचायत में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:05 PM (IST)
        

इलाहाबाद मेडिकल कॉलेज के दो प्रोफेसर पर हड़ताल की गाज

Two medical professor under action

लखनऊ। आनंद हास्पिटल के चिकित्सक रोहित गुप्ता की पिटाई के बाद इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन के आह्वïान पर हुई निजी क्षेत्र के चिकित्सकों की हड़ताल में सरकारी मेडिकल कॉलेज के शिक्षकों व चिकित्सकों के शामिल होने पर शासन ने कड़ा रुख अपनाया है। शासन ने मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर व यूरोलॉजिस्ट डा.दिलीप चौरसिया को निलंबित कर दिया है। साथ ही गैस्ट्रोइन्ट्रोलॉजी विभाग की पूर्व अध्यक्ष डा. मनीषा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:36 PM (IST)
        

सहारनपुर में आग का गोला बना होंडा शोरूम, तीन झुलसे

Three burnt in Honda showroom

लखनऊ। सहारनपुर में दिल्ली रोड स्थित होंडा बाइक शोरूम आज धू-धू कर जल उठा। आग की लपटों को देख कोर्ट रोड समेत आसपास के क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। फायर बिग्रेड की आधा दर्जन गाडिय़ों ने करीब चार घंटे में मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग बुझाने में तीन लोग भी घायल हो गए। शोरूम मालिक ने अनुसार दो करोड़ का नुकसान हुआ है। सहारनपुर सदर कोतवाली क्षेत्र में डीआइजी कार्यालय के समीप दिल्ली रोड पर निपुण जैन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:33 PM (IST)
        

एटा गंगा नदी में पांच महिलाएं डूबीं, दो की मौत

Five dipped in Ganga river

लखनऊ। एटा जिले में दो महिलाएं और तीन किशोरियां गंगा में डूब गईं। इनमें से तीन को बहादुर किशोर ने जान जोखिम में डालकर बचा लिया जबकि दो की मौत हो गई। प्रशासन ने शव निकालने के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं। हादसा तब हुआ, जब ये महिलाएं व किशोरियां अपने खेतों पर जाने को तैरकर गंगा पार कर रहीं थीं। तराई के गांव कादरगंज पुख्ता की दो महिलाएं नसीम बानो (28) पत्नी हाकिम खां और सितारा बेगम (40) पत्नी रफीक, अफरो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:27 PM (IST)
        

मोदी पर कटाक्ष : कुछ लोगों को अच्छा लगता विदेश रहना : राजीव

Rajiv shukla hits Modi

लखनऊ। पूर्व केन्द्रीय मंत्री व आइपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लगातार विदेश दौरों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कुछ लोगो को विदेश में रहना अच्छा लगता है। सहारनपुर में एक अभिनंदन समारोह के बाद पत्रकारों से कहा कि केदारनाथ कोई भी जा सकता है, वहां जाने पर किसी के लिए कोई पाबंदी नहीं है। राहुल गांधी अगर केदारनाथ की यात्रा पर गए है तो किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए। किसानों के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:23 PM (IST)
        

जौनपुर में धर्मांतरण कर शादी की सूचना पर हड़कंप

Conversion information create panic in Jaunpur

लखनऊ। जौनपुर के मछलीशहर कस्बे में किशोरी द्वारा धर्म परिवर्तन कर शादी करने की सूचना मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया। डीएम व एसपी भी फोर्स के साथ मछलीशहर पहुंच गए। हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों ने आलाधिकारियों से वार्ता के दौरान 48 घंटे के भीतर लड़की को वापस करने की मांग की। धर्मांतरण कराने वाले कथित युवक तथा किशोरी के परिवार के मुखिया को पुलिस ने तीन घंटे तक हिरासत में रखकर पूछताछ की। नगर के एक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:15 PM (IST)
        

नई गाइडलाइनः अस्पताल पहुंचाने वाले से पुलिस नहीं करेगी पूछताछ

New guideline for accident case

लखनऊ। सड़क हादसे में घायल व्यक्ति अक्सर उपचार के अभाव में अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ देता है। सड़क पर तड़पते घायल को लोग तमाशबीन बनकर देखते हैं सिर्फ इसलिए कि अगर उसे अस्पताल पहुंचाया तो पुलिस पूछताछ करेगी। कोर्ट, कचहरी के चक्कर लगाने पड़ेंगे। इस पचड़े से बचने के लिए लोग अक्सर ही घायलों को उनके हाल पर छोड़ कर आगे बढ़ जाते हैं। कृपया अब ऐसा न करें, सड़क पर घायल शख्स को तत्काल अस्पताल पहु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:12 PM (IST)
        

आतंकी तारिक को आजीवन कारावास तथा 50 हजार जुर्माना की सजा

Lifetime Imprisonment  To Terrorist Tariq

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में वाराणसी, फैजाबाद तथा लखनऊ में बम विस्फोट के मामले में तारिक काजमी को अदालत ने दोषी माना है। इन मामलों में तारिक काजमी को आजीवन कारावास तथा 50 हजार जुर्माना की सजा सुनाई गई है। इस मामले की सुनवाई बाराबंकी जिला जेल में चल रही थी। आज इसमें तारिक को दोषी माना गया। लखनऊ, वाराणसी, फैजाबाद में बम विस्फोट के दोषी तारिक काजमी को विशेष कोर्ट ने दोषी करार दिया है। उसको सजा बाद में सुन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:07 PM (IST)
        

बुलंदशहर बीएसए को दफ्तर में पीटा, शिक्षक नेता पर तानी पिस्टल

BSA beaten

लखनऊ। बुलंदशहर में स्कूल प्रबंध समिति को लेकर चल रहे विवाद में बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) द्वारा अपने पक्ष में कार्य न करने पर खफा पूर्व प्रबंधक ने दफ्तर में बीएसए को धुन डाला। वहां मौजूद शिक्षक नेता ने विरोध किया तो उन पर पिस्टल तान दी। जमकर गाली-गलौज के बाद पूर्व प्रबंधक धमकी देकर फरार हो गया। बीएसए ने आरोपी पूर्व प्रबंधक के खिलाफ तहरीर दी है। शुक्रवार को बीएसए कार्यालय में शिक्षामित्रों का ध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:04 PM (IST)
        

यूपी में सौर ऊर्जा संयंत्रों पर वैट समाप्त

Solar Energy Equipment Is Now Vat Free In Uttar Pradesh

लखनऊ। सौर ऊर्जा को उत्तर प्रदेश में अधिक बढावा देने के मकसद से मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सौर ऊर्जा के संयंत्रों पर वैट (वैल्यु एडेड टैक्स) समाप्त करने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री आज लखनऊ में नॉर्थ इंडिया सोलर समिट में बतौर मुख्य अतिथि पधारे थे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सौर ऊर्जा के संयंत्रों पर वैट पूरी तरह से खत्म कर दिया गया है। अभी तक सौर ऊर्जा के संयंत्रों पर पांच फीसदी वैट लगता था। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:46 PM (IST)
        
(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Lucknow, India Saturday 25 04 2015

21°c
यह भी देखें