« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखनऊ

पटाखा बनाते समय विस्फोट से दो की मौत, हंगामा

Two killed blast in Devaria

लखनऊ। देवरिया के मईल क्षेत्र के पिपरा मिश्र गांव में पटाखा फैक्ट्री में बुधवार सुबह पटाखा बनाते समय विस्फोट हो गया। हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक महिला को चोट आई है। मकान के मलबे से शव निकालने में दो घंटे से अधिक का समय लग गया। पुलिस व प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए लोगों ने जमकर हंगामा किया और सीओ बरहज से धक्का मुक्की की। देवरिया के पिपरा मिश्र गांव के 43 वर्षीय सुभाष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 06:48 PM (IST)
        

पूरा देश तरक्की की राह पर और बनारस में विकास की बयार

State President of BJP listene problems to the Prime Minister parliamentary office in varanasi

लखनऊ। मोदी सरकार के एक वर्ष पूरे होने पर आज वाराणसी में रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने संयुक्त प्रेसवार्ता कर बताया कि देश तरक्की की राह पर चल पड़ा है। इससे पहले की सरकार में जहां रेल से लेकर खेल तक, स्पेक्ट्रम से लेकर कोल ब्लॉक तक के आवंटन में भ्रष्टाचार की पराकाष्ठा हुई। इसके उलट मोदी सरकार ने एक साल में ही विकास के कई मानदंड तय किए और पूरी दुनिया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 06:27 PM (IST)
        

बागपत में बोरवेल में दबे मजदूरो के शव निकाले गए

Dead body of three labour diged out

लखनऊ। बागपत के छपरौली के कूर्डी गांव में 27 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बोरवेल में दबे तीनो मजदूरो के शव निकाले गए। एसडीएम ने मृतकों के परिजनो के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से मदद देने की घोषणा की है।उल्लेखनीय है कि बागपत के छपरौली में कुएं की ढांग गिरने से दबे खेत के स्वामी समेत तीन लोगों को मेरठ से बुलाई सेना और सहारनपुर के चांदीनगर एयर बेस से बुलाए गए एयरफोर्स के जवानों द्वारा बचाव अभियान के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 05:41 PM (IST)
        

आसमान से गिरा मौसम विभाग का उपकरण, बम की आशंका से दहशत

Met office equipment dropped from the sky, fear of bomb panic

लखनऊ। कुशीनगर के कसया थाने के गाव मथोली के एक खेत में दोपहर बाद तेज धमाके के साथ मौसम विभाग का उपकरण गिरा। बम की आशंका से गांव में अफरा तफरी मच गई। आनन फानन में पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की तो वह मौसम विभाग का उपकरण निकला। पुलिस की माने तो उसमें लगा उपकरण फटने से धमाका हुआ था। बरामद उपकरण पर मौसम विभाग लिखा हुआ है। उपकरण लगभग दस किलोग्राम का है। मौसम विभाग से भी पुलिस ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 03:33 PM (IST)
        

स्मृति के रहते अमेठी में आइआइटी क्यों नहीं: प्रियंका

why there is still no IIT in Amethi: Priyanka Gandhi

लखनऊ। बुधवार को अमेठी पहुंची प्रियंका वाड्रा ने मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी पर हमला बोला, एक अनौपचारिक बातचीत में उन्होंने कहा कि क्या मंत्री जी इसके प्रति जवाब देह ैं कि अभी भी अमेठी में आइआइटी क्यों नहीं है। इसके पहले वह बुधवार दोपहर लगभग एक बजे रायबरेली के हैबतपुर गांव पहुंच गई। यहां उन्होंने गांव वालों का हालचाल लिया। इसके पहले लखनऊ एअरपोर्ट और रायबरेली में भी उनका फूल मालाओं से ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 02:33 PM (IST)
        

किसानों के मुआवजा वितरण में धांधली में धरने पर बैठे सांसद

Compensation of farmers in the delivery of rigging

लखनऊ। आगरा के किरावली तहसील में फसलों की बर्बादी पर मुआवजा वितरण में लेखपालों की मनमानी के विरोध में तहसील मुख्यालय पर सांसद बाबूलाल की अगुआई में किसान धरने पर बैठ गए। बताया गया कि किसानों को मुआवजा वितरण में लगातार लापरवाही बरती जा रही है। यहां तक की किसी को 15 सौ रुपए से भी कम का चेक दिया जा रहा है। जबकि सरकार ने साफ कह दिया है कि किसी भी कीमत पर किसानों को पंद्रह सौ से नीचे का चेक नहीं दिया ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 02:00 PM (IST)
        

बरेली में पच्चीस लाख रुपए से भरा एटीएम उठा ले गए चोर

full of twenty-five lacs atm took away thief in Bareilly

लखनऊ। बरेली मीरगंज के गांव सहोडा में बैक ऑफ बङौदा शाखा के बाहर लगी एटीएम मशीन देर रात चोरों ने पार कर दी। एटीएम के अंदर 25 लाख रुपए कैश लोड था। सुबह जब बैंक कर्मचारी पहुंचे तो एटीएम मशीन ही गायब पाकर सन्न रह गए। उन्होंने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। जांच में पता चला है कि रात में किसी समय चोर घुसे उन्होंने पहले एटीएम को तोडऩे का प्रयास किया। असफल रहने पर वह मश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 12:57 PM (IST)
        

मुजफ्फरनगर में भाई ने की बहन की काटकर हत्या

लखनऊ। मुजफ्फरनगर के मीरापुर थाना क्षेत्र के मोहल्ला मुस्तर्क में भाई ने अपनी बहन की गर्दन काटकर हत्या कर दी। जबकि हमले में दूसरी बहन गंभीर रुप से घायल है। पुलिस के अनुसार बुधवार सुबह मुस्तर्क निवासी दिनेश की दो बहनों का आपस में किसी बात को लेकर झगड़ा शुरू हो गया। दोनो एक दूसरे पर भूखी बिल्ली की तरह से झपट पड़ी और एक दूसरे को लहुलूहान कर दिया। भाई दिनेश ने दोनों को झगड़ा करने से मना करता रहा। लेकिन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 12:15 PM (IST)
        

मदरसे समलैंगिकता के अड्डे, कुकृत्य में मौलाना शामिल : एएमयू प्रोफेसर

लखनऊ। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के इतिहास विभाग के प्रोफेसर वसीम रजा की कथित टिप्पणी ने खलबली मचा दी है। कमेंट में कथित रूप से कहा गया है कि हम मदरसे खत्म करना चाहते हैं क्योंकि ये समलैंगिकता के अड्डे हो गए हैं। इस कुकृत्य में मौलाना तक शामिल हैं। व्हाट्सएप पर प्रोफेसर का यह कमेंट वायरल होते देर नहीं लगी। इसकी तीखी प्रतिक्त्रिया भी हुई। एएमयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष शहजाद आलम बर्नी ने पूरे प्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 11:28 AM (IST)
        

सांसद हेमा को थमा दिया बंद ट्रेन का टिकट

rail employee handed off train ticket to the hema

लखनऊ। रेलवे रेल यात्रियों के साथ कितनी लापरवाही करता है। इसका उदाहरण मथुरा में देखने मिला जब सांसद हेमामालिनी को ही एक माह से बंद ट्रेन का टिकट थमा दिया। इससे रेलवे की अपनी चिर-परिचित लापरवाही उजागर हो गई। जानकारी के अनुसार मंगलवार को जक्शन स्टेशन पर थर्ड एंट्री के शुभारंभ का। उद्घाटन के बाद सांसद हेमा मालिनी को उस रेल बस (विशेष लोकल ट्रेन) का टिकट थमाया गया जिसका संचालन एक माह से बंद था। सांसद न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 10:37 AM (IST)
        

आज रायबरेली पहुंचेगी प्रियंका वाड्रा

लखनऊ। प्रियंका वाड्रा बुधवार सुबह लखनऊ होते हुए रायबरेली पहुंचेंगी। उनके सुबह साढ़े दस बजे तक रायबरेली पहुंचने की बात कही जा रही है। इसके बाद वह सलोन के सरेनी व ऊंचाहार के गावों का दौरा करेंगी। उनका यह दौरा शाम साढ़े चार बजे तक चलेगा। इसके बाद वह जनता व कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात करेंगी। प्रियंका का यह दौरा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के रायबरेली पहुंचने के एक दिन पहले हो रहा है। गुरुवार को सो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 10:09 AM (IST)
        

देवरिया में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट,दो की मौत

लखनऊ। बहराइच के थाना दरगाह इलाके में गैंग रेप का मामला सामने आया है। एक महिला के साथ कुछ लोगों ने रेप करने के बाद नग्न अवस्था में सड़क किनारे फेंक दिया। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने महिला को अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां महिला बेसुध है। वहीं पुलिस ने चार अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। महिला का इलाज कर रही डाक्टर ने बताया कि उसकी हालत काफी नाजुक है। पुलिस फिलहाल मामले की छानबीन कर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 10:05 AM (IST)
        

बहराइच में सामूहिक दुष्कर्म के बाद महिला को फेंका

throw the gangrap vivtim woman in bahraich, fir lodge

लखनऊ। बहराइच के थाना दरगाह इलाके में गैंग रेप का मामला सामने आया है। एक महिला के साथ कुछ लोगों ने रेप करने के बाद नग्न अवस्था में सड़क किनारे फेंक दिया। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने महिला को अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां महिला बेसुध है। वहीं पुलिस ने चार अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। महिला का इलाज कर रही डाक्टर ने बताया कि उसकी हालत काफी नाजुक है। पुलिस फिलहाल मामले की छानबीन कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:55 AM (IST)
        

बड़ौत में ढांग गिरने से तीन दबे, बचाव अभियान जारी

लखनऊ। बड़ौत के छपरौली कस्बे में कुएं की ढांग गिरने से कई लोग दब गए हैं। मंगलवार को दिन भर बचाव कार्य जारी रहा इसके बाद भी दबे तीन लोगों को निकाला नहीं जा सका। रात में काम बंद कर बुधवार सुबह फिर से बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। बचाव कार्य में सेना की भी मदद ली जा रही है। छपरौली कस्बा निवासी रणवीर के कुएं में तीन दिन से खुदाई का काम चल रहा था। मंगलवार को रणवीर अपने साथ संदीप और इंदरहास को लेकर चिन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:22 AM (IST)
        

एटा में तेज धमाके के साथ फटी सड़क

लखनऊ। एटा में मंगलवार शाम सोरों से लहराघाट की ओर जाने वाली सीसी रोड तेज धमाके के साथ फट गई। धमाका सिलेंडर के फटने जैसा था, जिससे आसपास के दुकानदारों में भगदड़ मच गई। काफी देर तक लोग सड़क पर नहीं गए। सड़क के बीचों बीच बीस फुट लंबी दरार पड़ी है। सोरों कस्बे में लहरा रोड पर स्थित मुहल्ला रामसिंह पुरा में शाम चार बजे डॉ. महमूद की क्लीनिक के सामने तेज धमाके साथ सड़क फट गई। धमाके के बाद लोग इधर-उधर भाग निकले... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:22 AM (IST)
        

सीपीएमटी : परीक्षा संचालन समिति से भी होगी पूछताछ

CPMT : Core Comettiee Will Be Also Under Scanner

गोरखपुर (क्षितिज पांडेय)। तमाम तैयारियों को धता बताते हुए सीपीएमटी में सेंध लगाने में परीक्षा माफिया कामयाब हो गए। एसटीएफ की सक्रियता से पूरे गिरोह को पकड़े जाने से इस बार भी सीपीएमटी की शुचिता पर सवाल खड़े हो गए हैं। जांच में जुटी एसटीएफ साल्वरों का संपर्क सूत्र तलाशने के लिए परीक्षा संचालन समिति से जुड़े लोगों से पूछताछ की तैयारी कर रही है। सीपीएमटी का आयोजन का जिम्मा संभालने वाले दीनदयाल उपाध्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 12:19 AM (IST)
        

मुलायम के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ की जेल में मिले 58 मोबाइल फोन

58 Mobile Phones Seized From Azamgarh Jail

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र तथा प्रदेश के कारागार मंत्री बलराम यादव के गृह जनपद आजमगढ़ की जिला जेल में अराजकता की पोल खुल गई। कल देर रात जेल में छापा के दौरान 58 मोबाइल फोन मिले। इससे साबित हो रहा है कि उत्तर प्रदेश में माफिया जेल से ही अपना गैंग चला रहे हैं। इतनी बड़ी संख्या में मोबाइल फोन मिलने पर एसपी तथा डीआइजी की रिपोर्ट पर जेलर को निलंबित कर दिया गया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:29 PM (IST)
        

यूपी में भीषण गर्मी से तीन की मौत, सड़कें भी पिघलीं

Three Died In UP Due To Heat

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में गर्मी के तेवर दिनों-दिन तीखे होते जा रहे हैं। सूर्य देव के प्रचंड तेज से प्रदेश झुलस रहा है। सुबह सात बजे से शुरू धूप की तपिश शाम सात बजे तक लोगों को बेहाल किए हुए है। ऊपर से उमस से भी आफत मची हुई है। इस भीषण गर्मी ने आज तीन लोगों को अपना निवाला बना लिया है। सीतापुर में आज सुबह चंद बूंदें पड़ी। इसके बाद हुई उमस से लोग परेशान रहे। बाराबंकी में गर्मी से कई बच्चे उल्टी-दस्त से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 10:36 PM (IST)
        

लखनऊ में गैंग रेप के बाद युवती को कार से फेंका

Lady Gangraped And Throw By Running Car

लखनऊ। खराब कानून-व्यवस्था पर लगातार किरकिरी झेल रही उत्तर प्रदेश सरकार को बदमाश चुनौती देते ही जा रहे हैं। राजधानी लखनऊ में कल देर रात बदमाशों ने गैंगरेप के बाद युवती को कार से फेंक दिया। पीडि़त युवती बागपत की है। हालांकि पुलिस गैंग रेप की घटना से इंकार कर रही है। लखनऊ के चिनहट के मल्हौर के पास बदमाशों ने कल देर रात चलती कार से युवती को फेंक दिया। वह बेहोशी की हालत में सड़क किनारे मिली। युवती आज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 10:09 PM (IST)
        

अब प्रियंका व सोनिया का रायबरेली दौरा

Priyanka And Sonia Tour Of Raibareilly From Tomorrow

लखनऊ। अमेठी का संग्राम थमने के बाद अब रायबरेली में हाई वोल्टेज ड्रामा होगा। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र में दो दिन हलचल रहेगी। सोनिया गांधी की पुत्री प्रियंका गांधी वाड्रा कल रायबरेली पहुंचेगी। इसके बाद 28 मई को कांग्रेस अध्यक्ष भी संसदीय क्षेत्र का दौरा करेंगी। प्रियंका गांधी वाड्रा कल के साथ 28 को भी रायबरेली में रहेंगी। कल उनका दौरा ऊंचाहार और सरेनी विधानसभा क्षेत्रों में ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:55 PM (IST)
        
(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Lucknow, India Thursday 28 05 2015

40°c
यह भी देखें