Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 04,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखनऊ

मौसम की तबाही पर उत्तर प्रदेश विधानसभा में बिफरा विपक्ष

Din in assembly on weather

उत्तर प्रदेश विधानसभा के प्रश्न काल में आज बिगड़े मौसम से किसानों की फसलों की तबाही का मुद्दा गूंजा। किसानों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए उचित मुआवजा तत्काल देने की मांग की गई। सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए बसपा और कांग्रेस ने बहिर्गमन किया वहीं रालोद के सदस्यों ने वेल में पहुंचकर हंगामा किया। भाजपा एवं अपना दल सदस्य सीटों से ही पीडि़त किसानों को तत्काल मुआवजा देने की मांग करते रहे। जैसे ही विधानस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:35 PM (IST)
        

बिजनौर में फूड प्वाइजनिंग से 50 लोग बीमार

50 sick after consuming Rosogullah

लखनऊ। बिजनौर के नगीना क्षेत्र के गांव लालवाला में दावत में खराब मावे के रसगुल्ले खाने से 50 से ज्यादा लोग फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गए। उल्टी-दस्त होने पर पीडि़तों को नगीना कोतवाली, धामपुर और बिजनौर अस्पतालों में भर्ती कराया गया। लालवाला गांव निवासी राजाराम सिंह 28 फरवरी को रेलवे विभाग में गैंगमैन पद से सेवानिवृत्त हुए थे। सोमवार को राजाराम ने अपने गांव में दावत का आयोजन किया था। खाना खाने के बा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:28 PM (IST)
        

होलिका दहन से पूर्व चाक-चौबंद रहे सुरक्षा व्यवस्था

DGP on holi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में होलिका दहन के पहले से ही सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था कर ली जाएगी। होलिका सुरक्षा के लिए स्थानीय लोगों को जिम्मेदारी सौंपकर उनसे समन्वय स्थापित किया जाएगा। प्रदेश के पुलिस महानिदेशक एके जैन ने होली पर हुड़दंग करने और जबरन रंग डालने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। डीजीपी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए आज यहां पुलिस अधिकारियों से कहा कि जबरन रंग डालना गलत है। सौ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:56 PM (IST)
        

बरेली पालिकाध्यक्ष की दबंगई जारी, संविदाकर्मियों पर कराया लाठीचार्ज

Canecharge On Daily Wage Employees In Bareilly

लखनऊ। दो दिन पहले भाजपा के नेताओं के खिलाफ 38 मामले दर्ज कराने के बाद चर्चा में आईं बरेली के नवाबगंज नगर पालिका अध्यक्ष शाहिला ताहिर एक बार फिर सुर्खियों में हैं। उनकी दबंगई जारी है और आज शाहिला ताहिर ने विभिन्न मांगों को लेकर पांच दिन से धरना दे रहे सफाई कर्मियों को लाठीचार्ज करा दिया। पालिकाध्यक्ष के इशारे पर आज उनके पति डॉ. मोहम्मद ताहिर मौके पर पहुंचे और कर्मचारियों पर धरना खत्म करने का दबाव ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:31 PM (IST)
        

उत्तराखंड सचिवालय के अपर निजी सचिव संजय सिंह पर दहेज़ उत्पीड़न का मुकदमा

Officer of  Uttarakhand in grip of dowery

लखनऊ। उत्तराखंड सचिवालय में कार्यरत अपर निजी सचिव संजय सिंह पर दहेज़ उत्पीड़न का आरोप लगा है। उनके खिलाफ बस्ती जिले में मुकदमा दर्ज किया गया है। उनकी पत्नी बबली सिंह ने उन पर दहेज के लिए मारने पीटने और नशे का इंजेक्शन देने का आरोप लगाया है। पीड़ित पत्नी बस्ती जिला अस्पताल में गंभीर हालात में भर्ती हैं। संजय सिंह बस्ती जिले के परशुरामपुर थाना क्षेत्र के रजवापुर गांव के रहने वाले है। आरोप है कि उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:06 PM (IST)
        

सरकार ने यूपी में निवेश का माहौल बेहतर किया : अखिलेश

Now Enviorment Is Good For Investment In UP : Akhilesh

लखनऊ । मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का दावा है कि सरकार ने उत्तर प्रदेश में निवेश का माहौल बेहतर किया है। विधानसभा के बजट सत्र में आज उन्होंने राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद ज्ञापित किया। आज कार्य मंत्रणा की बैठक में फैसला हुआ कि विधानसभा की अगली कार्यवाही नौ मार्च की सुबह 11 बजे से होगी। राज्यपाल के अभिभाषण पर विधानसभा में आज धन्यवाद प्रस्ताव पास हो गया। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के जवाब के बाद धन्यवाद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 05:38 PM (IST)
        

अवैध खनन में नौ डीएम को लोकायुक्त का नोटिस

Lokayukat Notice To Nine DM's For Illegal Miniing

लखनऊ (राज्य ब्यूरो)। खनन मंत्री गायत्री प्रजापति के खिलाफ लोकायुक्त की जांच अब गति पकड़ रही है। अवैध खनन के साथ 'वीआइपी' वसूली की जांच कर रहे लोकायुक्त एनके मेहरोत्रा ने नौ डीएम से पांच साल में खनिज संपदा से हासिल रायल्टी (टैक्स) और इस अंतराल में जारी एमएम-11 (खनन सामग्री के परिवहन का फार्म) की पत्रावली तलब की है। किस पट्टाधारक को कितने घन मीटर खनन की अनुमति थी और कितना खनन किया, यह ब्योरा भी 10 ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 03:02 PM (IST)
        

फसल चौपट, किसान तबाह

Farmer Is Worried Due To Unseasonal Rains

लखनऊ। देश के उत्तरी भाग में शनिवार से शुरू हुआ बारिश और तेज हवाओं का दौर कल भी जारी रहा। कई स्थानों पर ओले भी पड़े। बढिय़ा फसल की उम्मीद लगाए बैठे किसानों की खुशियों पर मौसम की बेरुखी 'बिजली' बनकर गिरी। प्रदेश में रविवार को लगातार बारिश से फसलों को पहुंचे व्यापक नुकसान के बाद सोमवार को वर्षा और तेज हवाओं ने रही-सही कसर पूरी कर दी। खेतों में बर्बादी देख अन्नदाता की आंखें नम हैं। दलहनी, तिलहनी फसलें... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:51 PM (IST)
        

यूपी विधानसभा : राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पारित

BSP Walk Out UP Vidhansabha On Farmers Issue

लखनऊ। बसपा के वाकआउट के बीच उत्तर प्रदेश विधानसभा में आज राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पारित हो गया। सीएम अखिलेश ने धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया था। इसी के साथ ही आज विधानसभा की कार्रवाई आज समाप्त कर दी गई। कल बजट पर चर्चा होगी। इससे पहले आज विधानसभा में प्रदेश में किसानों पर कहर का मुद्दा गूंज उठा। बीएसपी ने सरकार के खिलाफ की जमकर नारेबाजी की। काफी देर तक हंगामे के बाद बहुजन समाज पार्टी न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:41 PM (IST)
        

रामपुर डिस्टलरी में दो सिपाहियों के शव मिले, हत्या का आशंका

Deadbodies Of Excise Constable Recovered From Liqueor Factory In Rampur

लखनऊ। रामपुर डिस्टलरी में तैनात आबकारी के दो सिपाहियों के शव आज फैक्ट्री प्रांगण में मिलने से रामपुर शहर में सनसनी फैल गई है। दोनों सिपाही बिजनौर के निवासी थे। दोनों सिपाहियों के परिवार के लोगों ने इनकी हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। इसमें डिस्टलरी के निदेशक केपी सिंह को नामजद किया गया है। बिजनौर के अफजलगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम आलमपुर गांवड़ी के 35 वर्षीय संजय कुमार पुत्र रामशरण सिंह तथा रेहड़ थ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 12:21 PM (IST)
        

मनमानी व्याख्या पर अड़े हैं कैलाश चौरसिया

Kailash Chaurasia Is Going On Another Way

लखनऊ। लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ ताल ठोंकने वाले बाल विकास व पुष्टाहार राज्य मंत्री कैलाश चौरसिया को भले ही मीरजापुर की एक कोर्ट ने तीन वर्ष कैद की सजा सुना दी है लेकिन चौरसिया तो अपने पर अड़े हैं। उनकी विधान सभा की सदस्यता समाप्त होने में केवल प्रक्रियागत विलंब है और उसके बाद उनका मंत्री पद जाना भी तय है लेकिन स्वयं चौरसिया सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को अपने तरीके से परिभाषि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:23 AM (IST)
        

फिक्स था 'बिग बास' सीजन आठ : अली कुली

Big Boss Season-8 Was Fixed : Ali Quli

मुजफ्फरनगर(राशिद अली)। टीवी के रियलिटी शो 'बिग बास' सीजन-8 में वाइल्ड कार्ड से एंट्री पाकर फाइनल तक पहुंचे मुजफ्फरनगर के अली कुली मिर्जा का दावा है कि यह शो पहले से ही फिक्स था। इसमें रेटिंग तथा लोकप्रियता के आधार पर वह विजेता बन रहे थे, लेकिन गौतम को पहले ही विजेता बनाने का फैसला कर लिया गया था। रियालिटी शो 'बिग बास' में अपने खास अंदाज से लोगों को आकर्षित करने वाले अली कुली मिर्जा मूलत: मुजफ्फरनग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:54 AM (IST)
        

मिलावटखोरों के खिलाफ यूपी सरकार सख्त

UP Goverment Strict On Food Mafia

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार सूबे के सभी मिलावटखोरों के खिलाफ सख्त हो गई है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मिलावटी खाद्य पदार्थों की बिक्री रोकने के लिए विशेष अभियान शुरू करने का निर्देश दिया है। शिथिलता बरतने पर अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी है। होली के त्योहार के मद्देनजर बड़े पैमाने पर मिलावटी दूध और उससे बनी सामग्र्री की बिक्री की शिकायतें हैं। मुख्यमंत्री ने कल अधिकारियों को मि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:14 AM (IST)
        

दूसरी के चक्कर में गायब कर दी पहली पत्नी

Caught When Attempted Second Marriage

लखनऊ। एटा में एक व्यक्ति ने दूसरा विवाह करने के लिए अपनी पत्नी को गायब कर दिया। पत्नी के भाई ने विवाहिता को प्रताडि़त करने और गायब कर देने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। एटा के रिजोर थानांतर्गत गांव खेडिय़ा के मकसूद पुत्र शमसुद्दीन ने तहरीर दी है कि कि उसकी बहन शीबा की शादी बदायूं के दातागंज के रफत अली के साथ चार वर्ष पहले हुई थी। रफत ने सबको अंधेरे में रखा, एक पत्नी पहले से ही उसके साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:29 AM (IST)
        

उत्तर प्रदेश में स्वाइन फ्लू के 31 और मरीज मिले, दो की मौत

516 sick of swine flu in State capital of Uttar pradesh

लखनऊ। अचानक हुई बारिश के कारण बदला मौसम का मिजाज स्वाइन फ्लू के वायरस एच1एन1 के लिए मददगार बन गया है। स्वास्थ्य विभाग तैयारियों का दावा तो कर रहा, लेकिन मरीजों की संख्या थम नहीं रही है। सोमवार को प्रदेश के विभिन्न जिलों में 31 और मरीजों में वायरस की पुष्टि हुई है जबकि दो लोगों ने दम तोड़ दिया। राजधानी लखनऊ के पीजीआइ व केजीएमयू में भेजे गए सैंपलों की जांच में 11 और मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्ट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 09:20 PM (IST)
        

अन्याय व अज्ञान के खिलाफ ऊर्जा लगाएं युवा : रविशंकर

Art of living

लखनऊ। भ्रष्टाचार, अत्याचार व दुराचार देश की सबसे बड़ी समस्याएं हैं, इनसे निपटने के लिए आध्यात्मिक गुरुओं को एक मंच पर आकर काम करना होगा। यह बात आर्ट आफ लिङ्क्षवग के श्रीश्री रविशंकर ने आज नैमिषारण्य के कालीपीठ पर आयोजित युवा समागम में युवाओं के प्रश्नों के जवाब देते हुए कही। उन्होंने कहा कि वर्तमान परिवेश में हमारे धर्म पर राजनीति भारी पड़ रही है। इसके रोकने के लिए हमारे धर्म गुरुओं के साथ ही संत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 09:14 PM (IST)
        

कैबिनेट मंत्री आजम खां ने चलाई लोहिया ग्राम बस

Azam on lohia gram bus

लखनऊ। कैबिनेट मंत्री आजम खां ने आज एक किमी तक रोडवेज की बस चलाई। तमाम अफसर और नेता इस बस में सवार हुए। मौका था मोहम्मद रामपुर अली जौहर यूनिवर्सिटी में रोडवेज लोहिया ग्रामीण बस सेवा के लोकार्पण का। आजम खां ने हरी झंडी दिखाकर बस सेवा का लोकार्पण किया। फीता काटकर वह उसमें सवार हो गए और चालक की सीट पर बैठ गए। चाबी लेकर गाड़ी स्टार्ट की और खुद चलाने लगे। यूनिवर्सिटी के छात्रों समेत मौके पर मौजूद अफसरों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 09:11 PM (IST)
        

बारिश और तेज हवाएं जारी, फसल चौपट, किसान तबाह

Rainfall ruined crops

लखनऊ। शनिवार से शुरू हुआ बारिश और तेज हवाओं का दौर सोमवार को भी जारी रहा। कई स्थानों पर ओले भी पड़े। बढिय़ा फसल की उम्मीद लगाए बैठे किसानों की खुशियों पर मौसम की बेरुखी 'बिजलीÓ बनकर गिरी। रविवार को लगातार बारिश से फसलों को पहुंचे व्यापक नुकसान के बाद सोमवार को वर्षा और तेज हवाओं ने रही-सही कसर पूरी कर दी। खेतों में बर्बादी देख अन्नदाता की आंखें नम हैं। दलहनी, तिलहनी फसलें चौपट हो गई हैं। आल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 09:05 PM (IST)
        

केंद्र की नीतियों के खिलाफ सड़क पर उतरी कांग्रेस

Congress on road

लखनऊ। राष्ट्रीय शिविर के तीसरे व अंतिम दिन आज कांग्रेस कार्यकर्ता केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ सड़क पर उतरे और पदयात्रा निकाली। इसमें प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री व विधायक दल के नेता प्रदीप माथुर समेत कई राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने भागीदारी की। उद्देश्य यह कि लोकसभा चुनाव व अन्य प्रदेशों में विधानसभा चुनाव से उपजी निराशा खत्म कर कार्यकर्ताओं में ऊर्जा का संचार किया जा सके। केंद्र की नीतियों के वि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 09:02 PM (IST)
        

किसानों का 23 मार्च को केंद्र के खिलाफ दिल्ली में प्रदर्शन

Kisan agitation at Delhi

लखनऊ। अध्यादेश के जरिए भूमि अधिग्रहण कानून में बदलाव किए जाने से नाराज समाजसेवी अन्ना हजारे किसानों को जागरूक करने के लिए गांवों में अपनी कमेटी बनाएंगे। इसकी शुरुआत आज ग्रेटर नोएडा के चिटहैरा गांव में पंचायत से हुई। निर्णय लिया गया कि प्रत्येक गांव से कम से कम दस-दस किसानों को अन्ना कमेटी में शामिल किया जाएगा। जमीन अधिग्रहण के मुद्दे पर कमेटी 23 मार्च को केंद्र की भाजपा सरकार को घेरेगी। दिल्ली के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 08:24 PM (IST)
        
(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Lucknow, India Wednesday 04 03 2015

24°c
यह भी देखें