Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 19,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखनऊ

हाथरस में चार अफगानी नागरिकों से घंटों पूछताछ

लखनऊ। पेशावर की आतंकी घटना के बाद पुलिस कुछ अधिक की सतर्क हो गई है। हाथरस में आज न्याय परिसर में फड़ लगाकर दवाइयां बेच रहे चार अफगानी नागरिकों से पुलिस ने थाने में लाकर घंटों पूछताछ की। पासपोर्ट, वीजा व टिकट आदि देखने के बाद जब पुलिस अधिकारी संतुष्ट हुए तो शाम को उन्हें छोड़ दिया गया। पाकिस्तान में मानवता को शर्मसार करने वाली आतंकी वारदात से हर कोई स्तब्ध है। उसका असर हाथरस में दिखाई दिया। हुआ यूं ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:09 PM (IST)
        

उत्तर प्रदेश के चूहों ने ढेर किए गुजराती शेर

लखनऊ। इटावा लायन सफारी में गुजरात से लाए गए शेर-शेरनी पर उत्तर प्रदेश के चूहे और कुत्ते भारी पड़ गए है। पिछले दिनों सफारी में शेर और शेरनी की मौत हो गई थी। भारतीय पशुचिकित्सा अनुसंधान संस्थान (आइवीआरआइ) में इनके पोस्टमार्टम के बाद माना जा रहा है कि चूहों में पाया जाने वाला वैक्टीरिया लैप्टोस्पायरा और कुत्ते का वैक्टीरिया कैनाइन डिस्टेंपर के चलते ही इनकी मौत हुई। 2012 में सूबे के मुखिया अखिलेश यादव ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:51 PM (IST)
        

अनपरा-डी की पहली इकाई लाइट अप, 500 मेगावाट अतिरिक्त बिजली

500 Mv extra power to Uttar pradesh

लखनऊ। एक हजार मेगावाट की निर्माणाधीन सोनभद्र की अनपरा-डी परियोजना की 500 मेगावाट की पहली इकाई को आज सुबह लाइट अप कर लिया गया। परियोजना प्रबंधन व निर्माता कंपनी बीएचईएल 31 मार्च तक इस इकाई को पूर्ण क्षमता से उत्पादनरत कर लेंगे। बिजली संकट का सामना कर रहे प्रदेश को अप्रैल से 500 मेगावाट अतिरिक्त बिजली मिलने लगेगी। इकाई के लाइट अप होने के बाद गुरुवार की सुबह आयोजित एक कार्यक्रम में अनपरा परियोजना के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:43 PM (IST)
        

'कांग्रेसी गढ़' में भाजपा ने तलाशा 'घरका योद्धा'

लखनऊ। अमेठी में मौसम भले सर्द है, लेकिन सियासी हवा काफी गर्म है। शायद अमेठी की खासियत भी यही है। कांग्रेस या कहें कि गांधी- नेहरू परिवार के गढ़ में भाजपा ने इस बार दो-दो हाथ करने के लिए 'घर के ही योद्धा' की तलाश की है। पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस से राज्यसभा सांसद डा. संजय सिंह के पुत्र अनंत विक्रम सिंह को पार्टी में शामिल कराने की बिसात बिछाकर भाजपा ने अमेठी का सियासी गढ़ जीतने की रणनीति तैय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:36 PM (IST)
        

बसपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य की गिरफ्तारी के आदेश

Order to arrest BSP leader Swami prasad

लखनऊ। हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने के मामले में सुलतानपुर सीजेएम की अदालत ने गुरुवार को बसपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य की गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं। स्वामी प्रसाद के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया गया है। सिविल कोर्ट में वकालत करने वाले कूरेभार क्षेत्र के जूड़ापट्टी गांव निवासी अनिल तिवारी ने स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ सीजेएम परवेज अहमद की अदालत में 23 सितंबर 2014 को परिवा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:27 PM (IST)
        

एनआरएचएम घोटाले का आरोपी कानपुर से गिरफ्तार

NRHM accuse arrested in Kanpur

राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन (एनआरएचएम) घोटाले से जुड़े आरोपी देशराज सिंह को सीबीआइ की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने उनके घर से गुरुवार सुबह गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद टीम आरोपी का मेडिकल कराने हैलट अस्पताल पहुंची, जहां उन्हें हाई बीपी की समस्या होने पर इमरजेंसी मेडिकल आफिसर (ईएमओ) ने बगैर इलाज कराए फिटनेस देने से मना कर दिया। इसको लेकर सीबीआइ टीम की ईएमओ से बहस भी हुई। ईएमओ ने आरोपी को भर्ती... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:19 PM (IST)
        

समाजवादी आवास योजना में साइकिल ट्रैक अनिवार्य

Cycle track must in Samajwadi avas yojna

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी सरकार एक सस्ती और आवंटन की जटिलताओं से मुक्त आवासीय योजना प्रस्तुत करने जा रही है। इसके लिए सभी आवास बनाने वाले प्राधिकरणों से समय से योजना पूरी करने को कहा गया है। समाजवादी आवास नाम से जानी जाने वाली यह योजना काफी किफायती होगी। इसके आवंटन में अपेक्षाकृत कम जटिलताएं होंगी। सारी योजनाओं में साइकिल ट्रैक अनिवार्य कर दिया गया है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 04:15 PM (IST)
        

विश्व रिकार्ड की ओर बुलंदशहर

Bulandshahar Towards New World Record

लखनऊ। पश्चिमी उत्तर प्रदेश का जिला बुलंदशहर एक विश्व रिकार्ड की ओर है। बुलंदशहर के सिकंदराबाद में आज सुबह से 36 घंटे तक लगातार सफाई अभियान चलेगा। बुलंदशहर बीते वर्ष में मतदाता जागरूकता के साथ ही कैंडल से भारत का नक्शा बनाकर विश्व रिकार्ड बना चुका है। लगातार 36 घंटे सफाई अभियान चलाकर एक और विश्व रिकार्ड की ओर अग्रसर है। यहां के ब्लाक सिकंदराबाद में सफाई अभियान आज सुबह 9 बजे से शुरू हो गया है। जिलाध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 04:02 PM (IST)
        

उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट, चौकसी बढ़ी

High Alert In UP, Sequrity Tight

लखनऊ (राब्यू)। पेशावर (पाकिस्तान) में आतंकी हमले और गणतंत्र दिवस पर अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के ताज दीदार के मद्देनजर प्रदेश में हाई अलर्ट किया गया है। पुलिस अधिकारियों को चौकसी बढ़ाने और खुफिया को चौकन्ना रहने के हिदायत दी गयी है। पेशावर में मासूमों के कत्लेआम के बाद केंद्रीय खुफिया एजेंसियों की ओर से एहतियाती अलर्ट के बाद गृह विभाग ने जिला पुलिस प्रमुखों को अलर्ट संदेश भेजा है। कहा गया है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 03:33 PM (IST)
        

सपा के 'छुट्टी दांव' से रालोद की बेचैनी बढ़ी

RLD Uneasy On Move Of Akhilesh Goverment

लखनऊ (राज्य ब्यूरो)। पूर्व प्रधानमंत्री चरण सिंह के जन्मदिन 23 दिसंबर को पुन: सार्वजनिक अवकाश घोषित करके उत्तर प्रदेश सरकार ने राष्ट्रीय लोकदल की बेचैनी बढ़ा दी। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पकड़ बनाने की कसरत में जुटी सपा ने 'छुट्टी दांव' से जाट वोटों में सेंध लगाने का जतन किया है। रालोद ने अवकाश के निर्णय को सराहा जरूर है परन्तु चौधरी चरण सिंह के नाम की कई परियोजनाओं के बंद करने पर सख्त एतराज जताया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 03:32 PM (IST)
        

अभद्रता पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने घेरा एसएसपी मेरठ दफ्तर

BJP Satate President Demonstrated In SSP Meerut Office

लखनऊ। मेरठ में अवैध विज्ञापन पट और महापौर के साथ अभद्रता पर होर्डिंग के साथ नगर निगम में अभद्रता प्रकरण को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ.लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने आज मेरठ के एसएसपी दफ्तर को घेरा। कुछ दिन पहले शहर से अवैध विज्ञापन पट हटाने के अभियान के दौरान ठेकेदार ज्ञानेंद्र चौधरी ने किया था, महापौर और पार्षदों पर हमला। महापौर ने एसपी सिटी से मौके पर आने को कहा तो एसपी सिटी ने की थी महापौर से अभद्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 02:48 PM (IST)
        

छह महीने में भर्ती होंगे लेखपाल : उस्मानी

UP Goverment Will Recruit Lekhpals

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लेखपाल के खाली पड़े पद छह माह में भरे जाएंगे। इन खाली पदों पर भर्ती छह माह में पूरी कर ली जाएगी। अलीगढ़ के एक दिन के दौरे पर राजस्व परिषद के अध्यक्ष जावेद उस्मानी ने लेखपाल के खाली पड़े पदों को भरने की जानकारी दी। अलीगढ़ में उन्होंने कलेक्ट्रेट का निरीक्षण कर वहां के अभिलेखों अवलोकन किया। उस्मानी ने बताया कि उत्तर प्रदेश में लेखपाल के करीब सात हजार पद खाली हैं। इतने पद रिक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 02:32 PM (IST)
        

बदायूं से छात्र का अपहरण

Student Kidnapped In Badaun

लखनऊ। बदायूं के उसहैत में आज स्कूल जा रहे एक छात्र का अपहरण कर लिया गया। कक्षा नौ के छात्र को अपहर्ता मोटरसाइकिल पर बैठाकर भाग निकले। उसहैत के गांव रफतपुर से करीब नौ बजे स्कूल जा रहे छात्र कमल चौधरी का मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने अपहरण कर लिया। कक्षा नौ का छात्र सुबह स्कूल जाने के लिए साइकिल से निकला। इसके दस मिनट बाद ही उसने पिता नरेन्द्र सिंह जाट को मोबाइल से खबर दी कि मेरे पीछे कुछ मोटर साइकिल स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:13 PM (IST)
        

लखनऊ में 30 जनवरी को जुटेंगे असंतुष्ट कांग्रेसी

Dissatisfied Congressman With Gather In Lucknow On 30th January

लखनऊ (राज्य ब्यूरो)। चुनावी शिकस्त से उत्तर प्रदेश में लगातार पस्त कांग्रेस में बगावती सुर तेज हो गए हैं। नेतृत्व पर चांडाल चौकड़ी में घिरने व संगठन का सिस्टम ध्वस्त कर देने जैसे आरोप लगाए जा रहे हैं। नए वर्ष में असंतुष्ट कांग्रेसियों का लखनऊ में होने वाला जमावड़ा नया फ्रंट या पार्टी बनाने के संकेत दे रहा है। कांग्रेस में 'कार्यकर्ता बनाम नेता' नारे से बदलाव की मुहिम आरंभ करने को महात्मा गांधी का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:05 AM (IST)
        

लखनऊ में विदेशी असलहों के साथ एक गिरफ्तार

One Arrested In Lucknow With Froigen Weapons

लखनऊ। विदेशी असलहों के साथ पुलिस ने लखनऊ में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 25 असलहे बरामद हुए हैं। इनमें एक रायफल एके-47 से मिलती जुलती है। आरोपी के घर से तलवारें, खुखरी, बुलेट प्रूफ जैकेट, विदेशी पशुओं की खालें, नोट गिनने की मशीन व करीब 15 लाख रुपये की एक बाइक भी बरामद हुई है। लखनऊ के एसएसपी यशस्वी यादव ने बताया कि राजधानी के जापलिंग रोड का निवासी सैयद तारिक हक शस्त्रों के साथ बराम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:40 AM (IST)
        

महिला चिकित्सक इरफाना ने जड़ा एएनएम विंदू को थप्पड़

लखनऊ। बलिया जिले के सियर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में महिला चिकित्सक इरफाना ने डयूटी के दौरान एएनएम विंदू लता को थप्पड़ जड़ दिया। इस घटना के बाद सभी स्टाफ एकजुट हो गए और काम करने से इन्कार कर दिया। इसके चलते टीकाकरण दिवस पर आई दर्जनों महिलाओं को अस्पताल से होना पड़ा वापस। इस घटना के बाद अस्पताल में तनाव है। फिलहाल अधिकारी मामले का शांतिपूर्ण हल निकालने पर अड़े हैं।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 03:53 PM (IST)
        

22 के बाद जनता परिवार की एका पर फैसला : मुलायम

लखनऊ। बिखरे जनता परिवार की एकजुटता में जुटे समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव का कहना है कि मौजूदा केंद्र सरकार के खिलाफ एक सशक्त विपक्ष बनाने का जो प्रयास है, उस पर अंतिम फैसला 22 दिसंबर के बाद लिया जाएगा। आज एक विवाह समारोह में मेरठ पहुंचे मुलायम सिंह यादव ने कहा कि 22 को हम सभी छह दल केंद्र सरकार की नीतियों, किसानों के साथ छलावे और काला धन पर जनता को दिग्भ्रमित किए जाने के विरोध में रा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 03:48 PM (IST)
        

गाजीपुर में सेतु निगम कर्मियों से भरी नाव गंगा में पलटी

लखनऊ। आज गाजीपुर के सैदपुर में गंगा नदी में एक बड़ा हादसा होने से बच गया। दरअसल, सैदपुर में गंगा नदी पर पुल बनाया जा रहा है। इस पुल के निर्माण में सेतु निगम कर्मचारी भी लगे हैं। आज दोपहर कर्मचारियों से भरी नाव सैदपुर के निकट गंगा में पलट गई। हालाकि इस घटना में किसी की जान नहीं गई। सभी सुरक्षित हैं। घटना स्थल पर भारी भीड़ जमा हो गई। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गई और आगे की कार्रवाई शुरू की। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 03:22 PM (IST)
        

कानपुर में शिक्षक की पिटाई से छात्र पहुंचा आइसीयू

लखनऊ। अंग्रेजी की कक्षा में गणित का काम करना कानपुर के एक छात्र को भारी पड़ गया। टोकने पर भी छात्र नहीं सुन सका तो आपे से बाहर हुए शिक्षक ने इस कदर पीटा कि उसे अस्पताल ले जाना पड़ गया। हालत बिगड़ते जाने पर छात्र को आइसीयू में भर्ती करना पड़ा। विवरण के मुताबिक कानपुर के हरदेव नगर निवासी रिटायर्ड फौजी नरेंद्र सविता का बेटा हरिकिशन (17) चित्र इंटर कालेज में 11वीं का छात्र है। नरेंद्र की पत्‍‌नी कुसमा के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 02:52 PM (IST)
        

गीता प्रेस का ताला खुला, कर्मचारियों की बर्खास्तगी वापस

लखनऊ। आज गोरखपुर एडीएम सिटी ने गीता प्रेस पहुंचकर आदोलनरत कर्मचारियों और ट्रस्टी से बातचीत करने के बाद गीता प्रेस में बंद ताला खोलवाया और बर्खास्त कर्मचारियों को बहाल कर दिया। उन्होंने 24 दिसंबर को उपश्रमायुक्त के साथ बैठक कर वेतन विसंगति के मामले का निस्तारण कराने का आश्वासन दिया है। उल्लेखनीय है कि वेतन विसंगति को लेकर आंदोलनरत गीताप्रेस कर्मचारियों से खफा प्रबंधन ने मंगलवार को तीन कर्मचारियों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 02:09 PM (IST)
        
(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Lucknow, India Friday 19 12 2014

18°c
यह भी देखें