Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 22,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखनऊ

बिजली कटौती के खिलाफ आंदोलित हुआ उत्तर प्रदेश

UP agitate against power cut

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बढ़ते जा रहे बिजली संकट से हाहाकार मच गया है। अधाधुंध बिजली कटौती से लोगों का आक्रोश चरम पर है जो अब सड़कों पर नजर आने लगा है। आज प्रदेश के कई हिस्सों में बिजली के लिए जनता ने प्रदर्शन, हंगामा और बवाल किया। कहीं पर सड़कें जाम की गई, कहीं विद्युत उपकेंद्रों पर हुजूम आक्रामक नजर आया। अधीक्षण अभियंता भीड़ में घिरे बिजली के सवाल पर निरुत्तर खड़े रहे, तो कहीं जिलाधिकारी मौके पर पहुंच... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:19 PM (IST)
        

गन्ना भुगतान के लिए भाकियू का चक्का जाम

Jam for sugarcane payment

लखनऊ। बकाया गन्ना भुगतान को लेकर भाकियू का चार घंटे का चक्का जाम भाकियू के प्रभाव वाले जिलों में असरदार रहा। मेरठ, सहारनपुर और मुरादाबाद मंडल में मुख्य मार्गो पर गुरुवार को किसानों का कब्जा रहा। लोग घंटों जाम में फंसे रहे। पुलिस और किसानों में कई जगह नोकझोंक भी हुई। मुजफ्फरनगर में युवक ने आत्मदाह का प्रयास किया। बागपत बिजनौर को छोड़कर कहीं भी रेल मार्ग जाम नहीं करने से ट्रेनें अपनी रफ्तार से दौड़ती... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:16 PM (IST)
        

यूपी के दर्जनभर जिलों में बाढ़ से तबाही, सैकड़ों गांव जलमग्न

Flood in UP

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में बाढ़ से तबाही शुरू हो गई है। सैकड़ों गांव और हजारों एकड़ फसल जलमग्न हो गई है। कटान से कई मार्ग कटकर बह गए जिससे आवागमन बाधित हो गया है। बलरामपुर में आज भी राप्ती के कहर से संपर्क मार्गो का कटना जारी रहा। राप्ती लाल निशान से 32 सेमी. ऊपर बह रही है। नंदमहरा गांव के समीप तटबंध कटने से आसपास के डेढ़ दर्जन से अधिक गांव जलमग्न हो गए हैं। घाघरा खतरे के निशान से ऊपर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:07 PM (IST)
        

इलाहाबाद मंडल के पांच डाक्टर निलंबित

Five doctors of Allahabad suspended

लखनऊ। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अहमद हसन ने आज इलाहाबाद पांच डाक्टरों को निलंबित कर दिया। इसमें तीन इलाहाबाद एवं दो फतेहपुर के डाक्टर हैं। साथ ही काल्विन के सीएमएस डा.अभयराज सिंह को महानिदेशक स्वास्थ्य कार्यालय से संबद्ध कर दिया। स्वास्थ्य मंत्री अहमद हसन गुरुवार को पुलिस लाइन पहुंचे। यहां एंबुलेंस सेवा का शुभारंभ किया। इसी के बाद उन्होंने अस्पतालों का निरीक्षण किया। पत्रकारों से बात करते... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:04 PM (IST)
        

अब ट्रेनों में अपराध रोकेगी जीआरपी सिटीजन आइ

GRP ciizen eye

लखनऊ। ट्रेनों में यात्रियों की सुरक्षा लिए राजकीय रेलवे पुलिस हाईटेक हो गई है। 'जीआरपी सिटीजन आइ' के जरिए भ्रष्टाचार रोकने की पहल की गई है। सिटीजन आई नाम से व्हाट्सएप पर जीआरपी का एक ग्रुप सक्रिय रहेगा। यह व्यवस्था शुक्रवार से शुरू होगी। पुलिस महानिरीक्षक रेलवे आशीष गुप्ता ने आज पत्रकारों को बताया कि जीआरपी उत्तर प्रदेश के अंदर ट्रेनों में आवागमन करने वाले यात्रियों की सुरक्षा करती है लेकिन कुछ ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:58 PM (IST)
        

खरखौदा कांड में दस लोग बराबर के आरोपी

Ten accuse are equaly charged by police

लखनऊ। मेरठ के खरखौदा में सामूहिक दुष्कर्म और धर्मातरण प्रकरण में दस आरोपियों को पुलिस ने बराबर का कसूरवार मान लिया है। सभी के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म, जबरन धर्मातरण, बहला फुसलाकर अपहरण करने के बाद अवैध हिरासत में रखने का आरोप है। बैकफुट पर लौटी पुलिस ने सभी आरोपियों के वारंट में बराबर धाराएं लगा दी हैं तो अब देखना यह है कि पुलिस चार्जशीट तक सभी धाराओं को बरकरार रख पाएगी या नहीं। तीन जून को खरखौदा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:57 PM (IST)
        

मुरादाबाद नगर निगम बोर्ड की बैठक में पार्षद भिड़े

Din in Moradabad Nagarnigam house

लखनऊ। आज पार्षदों ने मुरादाबाद नगर निगम बोर्ड के सदन को शर्मसार कर दिया। सफाई कर्मियों की संख्या को लेकर उपजे विवाद में महिला व पुरुष पार्षद एक दूसरे से भिड़ गए। शेष सदस्य भी उनके साथ हो लिए और सदन में तोड़फोड़ करने लगे। हंगामी हालात देख महापौर उठकर चली गईं। सुबह साढ़े ग्यारह बजे नगर निगम बोर्ड की बैठक शुरू हुई ही कि वार्ड 29 के भाजपा पार्षद गंगाराम सैनी व वार्ड 59 की पार्षद शीरीगुल वार्ड में सफाई क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:29 PM (IST)
        

फैजाबाद दुष्कर्म मामले में सच उगलवाने को नार्को टेस्ट

Test to know truth about Faizabad kand

लखनऊ। फैजाबाद में छात्रा के साथ दुष्कर्म कर हत्या किए जाने के मामले में पुलिस वैज्ञानिक ढंग से साक्ष्य जुटाने पर ज्यादा जोर दे रही है। गुनाह की कड़ियां तलाशने के लिए गिरफ्तार आरोपी नदीम का नार्को टेस्ट कराया जाएगा। आइजी जोन सुभाष चंद्रा ने बताया कि विवेचना में कोई लापरवाही नहीं हो रही है। कुछ लोग जनभावनाओं को भड़का कर पीड़ित परिवार को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। नार्को टेस्ट कराने के लिए कवायद शुर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:35 PM (IST)
        

शहादत के 18 साल बाद अंतिम विदाई देने उमड़ा सैलाब

After !8 year

लखनऊ। यह सम्मान देश के लिए मरने वालों के लिए ही हो सकता है। एक ओर गया प्रसाद अमर रहे जैसे गगनभेदी नारे थे, तो दूसरी ओर लोगों की आखें आसुओं के सैलाब में डूबी थीं। इसके बावजूद सीना गर्व से चौड़ा था, गाव के लाल ने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी थी। मैनपुरी जिले के गाव कुंडरिया के सैनिक गया प्रसाद का पार्थिव शरीर शहादत के 18 साल बाद गाव लौटा, तो लाड़ले की एक झलक पाने भीड़ उमड़ पड़ी। राजकीय सम्मान और ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:33 PM (IST)
        

सरकार ने मांगा प्रोन्नत कर्मियों का ब्योरा

लखनऊ (राज्य ब्यूरो)। प्रमोशन में आरक्षण के मसले पर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अवमानना याचिका के मद्देनजर सरकार ने अपना पक्ष रखने के लिए जरूरी कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। सभी विभागों से उन कर्मचारियों और अधिकारियों का ब्योरा मांगा गया है जो बसपा शासन में आरक्षण शासनादेश के तहत प्रोन्नत हुए थे। ऐसे कर्मचारियों की संख्या लगभग दो लाख है। सूत्रों के अनुसार मुख्य सचिव आलोक रंजन ने पिछले दिनों बैठक कर अधिक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:31 PM (IST)
        

फर्रुखाबाद में गोली मारकर तीन की हत्या

फर्रुखाबाद : सपा नेता व पूर्व जिला पंचायत सदस्य की हत्या का बदला लेने के लिए बबना गांव में हमलावरों ने पूर्व प्रधान के भाई समेत तीन को गोलियों से छलनी कर मौत के घाट उतार दिया। ताबड़तोड़ फायरिंग में एक बुजुर्ग गंभीर रूप से घायल हो गया। दहशत फैलाने के लिए पूरे गांव में घूम घूमकर अधाधुंध फायरिंग की गई। नवाबगंज क्षेत्र के गांव बबना निवासी डा.अवधेश सिंह राठौर बुधवार सुबह चौपाल में मरीजों की जांच कर रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:31 PM (IST)
        

पुलिस हीलाहवाली से साप्रदायिक बवाल की आग में झुलसा हापुड़

Riot in Hapur

लखनऊ। हापुड़ जिले में आज एक छात्रा से छेड़छाड़ और पुलिस की हीलाहवाली ने साम्प्रदायिक बवाल का रूप ले लिया है। यहां के बहादुरगढ़ गाव में लाल बहादुरशास्त्री कालेज में स्वतंत्रता दिवस के दिन एक छात्रा के साथ छेड़छाड़ का गई थी। इस मामले में पुलिस की हीलाहवाली के चलते मामला साप्रदायिक बवाल का रूप लेकर सामने आया। आज दोनों पक्षों के बीच जमकर पथराव हुआ, जिसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गए। इस दौरान कई दुकान व घरों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:16 PM (IST)
        

परमात्मा की गलती से बढ़ रही आबादी: मंत्री

Population due to mistake of god

लखनऊ। प्रदेश सरकार के एक मंत्री भगवत शरण गंगवार ने आज एक विवादित बयान में कहा कि प्रदेश की कानून-व्यवस्था चुस्त दुरुस्त है। परमात्मा की कृपा से आबादी बढ़ रही है। अधिक आबादी होने के साथ ही अपराध भी बढ़ रहे हैं। बड़ा प्रदेश होने के कारण यहा अपराध होते कम हैं लेकिन दिखते ज्यादा हैं। प्रदेश में आए दिन बढ़ते जा रहे हत्या, लूट और बलात्कार जैसे अपराधों पर मंत्री ने कहा कि परमात्मा की गलती से आबादी बढ़ रही... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:16 PM (IST)
        

कानपुर चिड़ियाघर में किशोरी से दुष्कर्म

Rape in Kanpur Zoo

लखनऊ। कानपुर चिड़ियाघर में गुरुवार दोपहर जानवरों के खाली बाड़े में किशोरी के साथ दुष्कर्म किया गया। पीड़िता की मां ने जब चिड़ियाघर प्रशासन से इसकी शिकायत की तो उसे परिसर से बाहर भगा दिया गया। पुलिस से शिकायत की गई तो आरोपी फरार हो गया। मुकदमा दर्ज करने के बाद एक संदिग्ध कर्मचारी को हिरासत में लिया गया है। पीड़िता की मां चिड़ियाघर में मजदूरी करती है। आरोपी रामू भी वहीं मजदूरी करता है। गुरुवार को महिला की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 04:20 PM (IST)
        

यूपी के दस जिलों की पुलिसिंग खराब

Policing Of Ten Districts Are Worst

लखनऊ (जागरण ब्यूरो)। उत्तर प्रदेश के दस जिलों में गंभीर अपराधों में कार्रवाई की स्थिति बेहद खराब है। इन जिलों में जालौन, अम्बेडकरनगर, देवरिया, इटावा, हाथरस, मुरादाबाद, हापुड़, कासगंज, शामली व सहारनपुर जिले को चिह्नित किया गया है। रामपुर समेत कई और जिले भी समीक्षा की कसौटी पर खरे नहीं उतरे। यहां के पुलिस अफसरों से उच्चाधिकारियों ने नाराजगी जताई और गाजियाबाद के लोनी जैसी घटना की ऊपर तक जानकारी नहीं द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 03:32 PM (IST)
        

ढहाया कल्बे जवाद के भांजे का अवैध निर्माण

Illlegal Construction Of Nephew Of Kalbe Jawad Demolished In Lucknow.

लखनऊ। कैबिनेट मंत्री आजम खां के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले शिया धर्म गुरु मौलाना कल्बे जवाद के भांजे के रेस्तरां के अवैध निर्माण को आज ढहा दिया गया। नगर विकास मंत्रालय आजम खां के पास है और नगर निगम लखनऊ के दल ने इस अवैध निर्माण को ढहा दिया। लखनऊ के चाइना बाजार क्षेत्र में लखनऊ प्रेस क्लब के पास मौलाना कल्बे जवाद के भांजे शमीम शम्सी का एक रेस्तरां नौशीजां है। दिन में करीब डेढ़ बजे जेसीबी के साथ पहुंच... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 02:45 PM (IST)
        

फतेहपुर में दुष्कर्म के बाद किशोरी की हत्या

Girl Murdered After Rape In Fatehpur

लखनऊ। फतेहपुर में किशोरी को बंधक बना दुष्कर्म करने के बाद गला दबाकर हत्या कर दी गई। इस वारदात को आत्महत्या का रूप देने के लिए उसी के दुपंट्टे से फंदा बनाकर शव नीम के पेड़ पर लटका दिया गया। पुलिस ने जांच के बगैर ही घटना को आत्महत्या करार दे दिया, लेकिन पोस्टमार्टम में साफ हो गया कि दुष्कर्म के बाद हत्या की गई है। फतेहपुर के जाफरगंज क्षेत्र के गांव नेवातगंज की किशोरी मंगलवार शाम दो सहेलियों केसाथ खे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 02:34 PM (IST)
        

भाकियू के चक्का जाम का मिला जुला असर

Mixed Reactions Of BKU Chakka Jam

लखनऊ। चीनी मिलों से बकाया गन्ना भुगतान को लेकर आज उत्तर प्रदेश में भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) ने चक्का जाम आंदोलन किया। प्रशासन ने प्रदेश की प्रमुख चीनी मिल के आगे सुरक्षा को बढ़ा दिया। भुगतान के मुददे पर भाकियू की मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ होने वाली बैठक भी आज शाम को ही होगी। भारतीय किसान यूनियन के इस कार्यक्रम का प्रदेश में मिलाजुला असर रहा। पश्चिम उत्तर प्रदेश के मेरठ में चक्का जाम का अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 02:34 PM (IST)
        

चिकित्सा विज्ञान के लिए बड़ी चुनौती 'डिमेंशिया'

Dementia Is Big Challange For Medical Science

लखनऊ। 'डिमेंशिया' में मरीज को भूलने की बीमारी हो जाती है। हालांकि यह बढ़ती उम्र की बीमारी है, लेकिन यदि लोग जीवन शैली ऐसी रखें जिसमें शारीरिक रूप से स्वस्थ रहने के साथ-साथ मस्तिष्क से जुड़े व्यायाम करते रहें तो काफी हद तक इस समस्या से बचा जा सकता है। यह बीमारी चिकित्सा विज्ञान के लिए बड़ी चुनौती है। नेशनल इंस्टीट्यूट आफ मेंटल हेल्थ एंड न्यूरोसाइंसेस के कुलपति व निदेशक, बेंगलूर डा.पी. सतीश चंद्रा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 12:34 PM (IST)
        

अवैध संबंध का शक होने पर पत्नी को गोली मारी

Man Shot His Wife In Shahjahanpur

लखनऊ। शाहजहापुर के खुटार थाना क्षेत्र के औरंगाबाद गाव में पत्‍‌नी के अवैध संबंधों का पता चलने पर पति ने कल रात पत्‍‌नी को गोली मार दी। गोली लगने से उसकी हालत गंभीर होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पर उसकी हालत नियंत्रण में की जा रही है। --------- ट्रक ने साइकिल सवार छात्रा को टक्कर मारी, लोगों ने लगाया जाम शाहजहापुर के आरसी मिशन थाना क्षेत्र में इंटर कॉलेज में पढ़ने वाली छात्रा आज सुबह 7... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 12:12 PM (IST)
        
(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Lucknow, India Friday 22 08 2014

33°c
यह भी देखें