Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 23,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखनऊ

मायावती ने लखनऊ के माल गांव को गोद लिया

Mayawati Adopted Maal Village Of Lucknow

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सांसदों के एक गांव को गोद लेने की योजना के तहत बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने लखनऊ के माल गांव को गोद लिया है। मायावती उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की सदस्य हैं। बसपा सुप्रीमो मायावती के माल गांव को गोद लेने की सूचना बसपा के राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने दी है। इसी क्रम में श्री सिद्दीकी ने लखनऊ के जिलाधिकारी तथा मुख्य विकास अधिकारी को ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 03:02 PM (IST)
        

सपा सरकार के मंत्री रघुराज प्रताप भी पीएम मोदी के मुरीद

Minister Of Akhilesh Goverment Raghuraj Is Fan Of PM Narendra Modi

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव के साथ ही मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भले ही प्रधानमंत्र नरेंद्र मोदी के खिलाफ हर जगह आग उगलें, लेकिन अखिलेश सरकार के एक मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया पीएम मोदी के काफी मुरीद हैं। अलीगढ़ में कल मंत्री राजा भैया ने मोदी के छह माह के कार्यकाल को काफी अच्छा बताया। अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया समेत कई मुल्कों में डंका बजा चुके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:56 PM (IST)
        

देवरिया में सर्राफ की हत्या के बाद व्यापारी लामबंद, सपा का झंडा जलाया

Traders Are In Anger In Deoria

लखनऊ। देवरिया में स्वर्ण व्यवसायी दीपक वर्मा की हत्या के विरोध में आज व्यापारी तथा अन्य संगठनों ने जमकर बवाल किया। व्यापारी एवं सपा को छोड़कर अन्य सभी दलों के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे तथा बाजार को बंद करा दिया। व्यापारियों में काफी गुस्सा भरा है। पुलिस के सामने ही प्रदर्शनकारियों ने सरकार के विरोध में नारेबाजी की। टाउनहाल पर मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन मनाने के लिए सपाई जुटे हुए थे। नगर में सपा के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:45 PM (IST)
        

मुलायम ने आजम को दिया मेडिकल कालेज का तोहफा

Mulayam Gave Azam Gift Of Medical Collage

लखनऊ। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री आजम खा ने जहां कल रामपुर में समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन के लिए दो दिनी शाही समारोह की भव्य शुरूआत की, वहीं आज अपने जन्मदिन के अवसर पर समारोह के दूसरे दिन मुलामय सिंह यादव ने आजम खा को तोहफा दिया। मुलायम सिंह यादव ने आजम को जौहर यूनिवर्सिटी में मेडिकल कालेज का तोहफा दिया। मुलायम सिंह यादव ने आज मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, कैबिनेट मंत्री शिवपाल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:08 PM (IST)
        

उन्नाव में पलटने से बची फैजाबाद एक्सप्रेस

Faizabad Express Escaped Mishap

लखनऊ। उन्नाव में आज कानपुर से फैजाबाद जा रही फैजाबाद एक्सप्रेस ट्रेन पलटने से बच गई। ट्रेन को 40 मिनट बाद आगे रवाना किया गया। उन्नाव के गंगा घाट रेलवे स्टेशन और सहजनी के बीच ऋषिनगर केबिन के पास फैजाबाद इंटरसिटी एक्सप्रेस के इंजन के बंफर में गिट्टी फंस जाने से ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाये। इससे ट्रेन पलटते-पलटते बच गई। इसके बाद में गिट्टी निकली गई और जांच के बाद ट्रेन को करीब 40 मिनट बाद उसे गन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 12:44 PM (IST)
        

जवाद ने साधा आजम व मुलायम पर निशाना

Azam And Mulayam On Target Of Maulana Jawad

लखनऊ। शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद तथा उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री आजम खां के बीच चल रहा छत्तीस का आंकड़ा कम नहीं हो रहा है। मौलाना जवाद ने कल फिर इशारों ही इशारों में मंत्री आजम खां के साथ ही इस बार मुलायम सिंह यादव को भी निशाने पर लिया है। मौलाना ने लखनऊ में एक कार्यक्रम में बिना नाम लिए कहा कि इन नेताओं ने बाबरी मस्जिद की शहादत के बाद उसकी एक-एक ईट की कीमत वसूल की है। रामपुर में जौहर विश्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:54 AM (IST)
        

यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 19 फरवरी से

UP Board Exams From 19th Feb

लखनऊ (राज्य ब्यूरो)। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की 2015 की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 19 फरवरी से शुरू होंगी। हाईस्कूल परीक्षा 11 मार्च व इंटर परीक्षा 23 मार्च को खत्म होगी। हाईस्कूल परीक्षा परिणाम 20 मई और इंटरमीडिएट का रिजल्ट 27 मई को घोषित किया जाएगा। प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा सूर्य प्रताप सिंह ने कल बोर्ड परीक्षाओं के परीक्षा केंद्र निर्धारण को लेकर अधिकारियों के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:54 AM (IST)
        

गोरखपुर में बदमाशों ने डाक्टर को गोली मारी

Criminals Shoots Doctor In Gorakhpur

लखनऊ। गोरखपुर के शाहपुर क्षेत्र के असुरन में डाइग्नोस्टिक सेंटर चलाने वाले डॉक्टर को बदमाशों ने मारी गोली। लोगों को कहना है कि बाराबंकी जेल में बन्द बदमाश चंदन सिंह के गिरोह के कुछ बदमाशों ने डॉक्टर से रंगदारी मागी थी। रंगदारी मानने के लिए बदमाश ने डाक्टर को तीन बार फ़ोन किया था तथा एक बार एसएमएस भेजा था। डॉक्टर ने रागदारी देने से मना कर दिया था। डॉक्टर ने आज ही इसकी सूचना को पुलिस को दी थी। इस घ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:54 AM (IST)
        

आजम ने फिर कराया अपनी ताकत का अहसास

Azam Khan Showed His Strength In Rampur Again

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के फायर ब्रांड नेता आजम खां ने पार्टी को फिर अपनी ताकत का अहसास करा दिया। रामपुर में कल सूबे की पूरी सरकार रामपुर आई और रात भी यहीं बिताई। आजम खा और मुलायम सिंह के बीच मजबूत रिश्ते हैं, लेकिन पिछले दिनों आजम खा के सियासी दुश्मन अमर सिंह की सपा से नजदीकिया बढ़ी तो लोग तरह-तरह के कयास लगाने लगे। बड़ी तेजी से सियासी चर्चा शुरू हुई कि अमर सिंह सपा के टिकट पर राज्यसभा पहुंचेंगे, ले... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:42 AM (IST)
        

यूपीएसआइडीसी के अनिल वर्मा पर सीबीआइ का शिकंजा

CBI Raids In Kanpur For UPSIDC's Anil Kumar Verma

लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास निगम (यूपीएसआईडीसी) के प्रबंधक हाउसिंग अनिल वर्मा पर सीबीआइ का शिकंजा कसता ही जा रहा है। बीते दिनों इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआइ ने आय से अधिक संपत्ति का मुकदमा दर्ज किया था और साक्ष्य जुटाने में जुट गई है। सीबीआइ 24 नवंबर को हाईकोर्ट में अनिल के विरुद्ध साक्ष्य जमा करेगी। सीबीआइ की 11 टीमों ने कल कानपुर में यूपीएसआईडीसी मुख्यालय, अनिल कुमार वर्मा के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:30 AM (IST)
        

शाही अंदाज में मना 75वां जन्मदिन, मंत्री बोले-हैप्पी बर्थ डे नेता जी

Grand Birthday Of Mulayam Singh In Rampur

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव का कल देर रात रामपुर जन्मदिन शाही अंदाज में मनाया गया। जौहर यूनिवर्सिटी में एक भव्य समारोह में आयोजित इस जन्मदिन समारोह के साक्षी बना उत्तर प्रदेश की अखिलेश सरकार का पूरा मंत्रिमंडल। रात सवा 12 बजे केक काटा गया। इसके साथ ही सभी बोल उठे -हैप्पी बर्थडे नेताजी। जौहर यूनिवर्सिटी में हुए कार्यक्रम में एक साथ कई मकसद पूरे किए गए। मुख्यमंत्री अखिलेश याद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:15 AM (IST)
        

यूपीएसआइडीसी प्रबंधक के घर सीबीआइ की छापेमारी

Anil kumar verma in CBI grip

लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास निगम (यूपीएसआइडीसी) के प्रबंधक हाउसिंग अनिल वर्मा पर सीबीआइ का शिकंजा कसता ही जा रहा है। हाईकोर्ट द्वारा एक याचिका की सुनवाई के दौरान मुकदमा दर्ज किये जाने के आदेश के बाद तो सीबीआइ अब और सक्रिय हो गई है। जांच एजेंसी के आधा दर्जन अफसरों की टीम ने शुक्रवार को यूपीएसआईडीसी में छापेमारी की और उनसे जुड़ी जानकारियां एकत्रित की। जांच एजेंसी ने उनके कार्यालय में तैना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:12 PM (IST)
        

यशोदा मइया को सता रही नंदलाला को ठंड लगने की चिंता

Coldwave opens new market for Krishna

लखनऊ। 50 वर्षीय राजबाला रोजाना सोने से पहले अपने लल्ला को रजाई ओढ़ाना नहीं भूलतीं। ये लल्ला कोई और नहीं, बल्कि ब्रज के कान्हा हैं, जिन्हें लड्डू गोपाल के रूप में घर-घर पूजा जाता है। राजबाला को चिंता है कि कहीं सर्दी में उसके लल्ला को ठंड न लग जाए। ब्रजवासी पूरे साल अपने कान्हा की देखभाल बच्चे की तरह करते हैं। मौसम के अनुसार उनकी सेवा भी बदल जाती है। सर्दी और गर्मी का विशेष ख्याल रखा जाता है। शीत ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 08:17 PM (IST)
        

मंदिर में नमाज जायज, बस सामने कोई तस्वीर न हो

Namaj in the temple is just

लखनऊ। ईरानी पर्यटकों द्वारा आगरा के एक हनुमान मंदिर में नमाज अदा करने को देवबंदी उलमा ने जायज करार दिया है। सहारनपुर स्थित देवबंद दारुल उलूम वक्फ के वरिष्ठ उस्ताद मौलाना मुफ्ती आरिफ कासमी का कहना है कि अगर नमाज पढ़ने वाले के सामने किसी तरह की कोई तस्वीर न हो तो ऐसी सूरत में कहीं पर भी नमाज पढ़ी जा सकती है। वहीं, इस्लामी विद्वान मौलाना नदीमुल वाजदी और जामियातुल अनवरिया के मोहतमिम मौलाना नसीम अख्तर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 08:13 PM (IST)
        

रामपुर में हर तरफ समाजवादी परीलोक जैसा नजारा

SPian fairyland in Rampur

लखनऊ। फूलों से सजी सड़कें, आलीशान द्वार और गुब्बारों की चमक के साथ दुल्हन की तरह सजी संवरी, जगमगाती सरकारी इमारतें। नवाबों का शहर पूरी तरह से सपा के रंग में रंग गया है। स्वागत द्वारों की शुरुआत रामपुर डीएम आवास के सामने से हुई। बच्चों ने सड़क पर जगह-जगह मनमोहक रंगोली बनाई। गेंदा और गुलाब के सैकड़ों कुंतल फूलों से जौहर रोड को ढांप दिया गया। अंबेडकर पार्क के सामने से हमसफर चौक तक लहराते हजारों रंग बिरं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:32 PM (IST)
        

ग्राम रोजगार सेवकों ने किया गोमती नदी में जल सत्याग्रह

Water agitation in Gomati river

लखनऊ। अपनी मांगों कानिस्तारण नहीं होने से नाराज ग्राम रोजगारों सेवकों ने आज गोमती नदी में जल सत्याग्रह करने का प्रयास किया। दस प्रदर्शनकारियों के नदी में कूदने से पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन बात नहीं बनी। सोमवार को मुख्यमंत्री से वार्ता कराने के आश्वासन के बाद ही प्रदर्शनकारी नदी से बाहर निकले। इस दौरान दिनभर भारी संख्या में पुलिस बल त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:26 PM (IST)
        

यूपीएसआइडीसी के 13 और अफसरों पर ईडी का शिकंजा

13 officer of UPSIDC in grip of ED

लखनऊ। यूपीएसआइडीसी के ट्रोनिका सिटी घोटाले के आरोपों से घिरे अफसरों पर अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत शिकंजा कसा है। ईडी ने इस घोटाले में आरोपी रहे मुख्य अभियंता अरुण मिश्र समेत 14 अफसरों के विरुद्ध जांच शुरू की है। प्रबंधन से उन्हें दिए गए वेतन, भत्तों का विवरण मांगा है। हालांकि जांच एजेंसी द्वारा सौंपी गई सूची में शामिल दो अधिकारियों का निधन हो चुका है तो तीन अधिकारी सेव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:14 PM (IST)
        

ट्रायल में सफलता के बाद अब सीएनजी से भी चलेंगी ट्रेनें

Now trains will move with CNG

लखनऊ। अब रेल का सफर भी ईको फ्रेंडली हो गया है। रिसर्च, डिजाइन एंड स्टैंडर्ड ऑर्गनाइजेशन (आरडीएसओ), लखनऊ ने इंजनों के लिए ऐसी तकनीक विकसित की है, जिससे अब कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (सीएनजी) से भी ट्रेनें चल सकेंगी। देश के पहले सेमी हाई स्पीड ट्रैक (नई दिल्ली-आगरा) पर ऐसी चार ट्रेनों का संचालन हो रहा है। रेलवे के पास अभी तक बिजली और डीजल से संचालित इंजन हैं, लेकिन डीजल पर्यावरण के लिए सुरक्षित नहीं है।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:11 PM (IST)
        

वाराणसी में पकड़े गए जाली नोटों के दो तस्कर

Fake currency in Varanasi

लखनऊ। आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) ने आज जाली नोटों का धंधा करने वाले दो तस्करों को वाराणसी के सिगरा इलाके से गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से करीब लाख रुपये की जाली भारतीय मुद्रा बरामद की गई है। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि वाराणसी और आसपास के जिलों में जाली नोटों के तस्कर सक्रिय होने की सूचना पर वाराणसी के सिगरा रोडवेज बस स्टैंड के पास सुबह रांची के जगन्नाथपुर निवासी सत्तार अंसारी और नेजमननगर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:03 PM (IST)
        

शाही बग्घी पर चली यूपी की समाजवादी सरकार

Samajwadi government on royle vehcle

लखनऊ। लंदन से रामपुर आई विक्टोरिया बग्घी। बग्घी पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री व अपने बेटे अखिलेश के साथ समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव सवार हुए। सूबे के मंत्री आजम खा और शिवपाल भी साथ हो लिए। ऊपर से पूरे शहर में बग्घी पर फूलों की बारिश मुकम्मल इंतजाम रहा। लगभग सौ से अधिक स्थानों पर बने स्वागत द्वारों से बग्घी जैसे-जैसे आगे बढ़ी अपने आकर्षण के साथ व्यवस्था पर सवाल छोड़ती गई। हर गई तो इ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 06:47 PM (IST)
        
(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Lucknow, India Sunday 23 11 2014

23°c
यह भी देखें