लखनऊ

  • रेल संरक्षा आयुक्त की अंतिम रिपोर्ट में जनता एक्सप्रेस हादसा साजिश

            
    Janata Express was not accident but plotUpdated on: Thu, 05 May 2016 11:31 PM (IST)

    लखनऊ। एक साल पहले बछरावां में जनता एक्सप्रेस के दर्दनाक हादसे के पीछे एक साजिश सामने आयी है। उसके इंजन के कट आउट एंगल कॉक को बंद करने की बात सामने आयी है। हादसे की जांच कर रहे रेल संरक्षा आयुक्त ने किसी अज्ञात व्यक्ति को जनता एक्सप्रेस के इंजन के एंगल कॉक को बंद करने का दोषी माना है। हालांकि उन्होंने इमरजेंसी ब्रेक लगाने में चूक करने पर ट्रेन के गार्ड और लखनऊ के आलमबाग डीजल शेड में इंजन की मरम्मत ... और पढ़ें »

  • शाहजहांपुर में हर्ष फायरिंग में किशोर की मौत

            
    One killed in Harsh firingUpdated on: Thu, 05 May 2016 11:21 PM (IST)

    लखनऊ। बरात में हर्ष फायरिंग ने एक घर का दीपक बुझा दिया। गोली लगने से किशोर की मौत हो गई। शाहजहांपुर पुलिस के पहुंचने से पहले ही आरोपी दूल्हे के भाई समेत कई लोग मौके से भाग निकले। थाना रोजा के कुतुआपुर गांव में विवाह समारोह था। दूल्हा-दूल्हन एक ही गांव के होने से लगभग पूरा गांव मौजूद था। दूल्हे का भाई व उसके साथी हवा में गोलियां दाग रहे थे। तभी एक गोली सुहेल (12) के कंधे पर जा लगी। उसे जिला अस्पताल... और पढ़ें »

  • मथुरा में मि-डे-मील का दूध से तीन की मौत, 38 बीमार

            
    Two Children Died In Mathura After Consuming Milk Of Mid Day Meal, 18 AdmittedUpdated on: Thu, 05 May 2016 11:14 PM (IST)

    लखनऊ। मथुरा रिफाइनरी क्षेत्र के डायट परिसर स्थित प्राथमिक विद्यालय और आंगनबाड़ी केंद्र में वितरित पैक्ड दूध से कांशीराम आवासीय कॉलोनी के दो बच्चों और एक कार्यकत्री की मौत हो गई। वहीं 38 बच्चों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। डीएम ने कहा है कि प्रारंभिक तौर पर लगता है कि मौतें दूध से ही हुई है, इसलिए पूरे मामले की जांच कराई जाएगी। डायट परिसर में प्राथमिक विद्यालय, पूर्व माध्यमिक विद्यालय और... और पढ़ें »

  • मेरठ में अगवाकर महामंडलेश्वर को मौत के घाट उतारा

            
    Abducted, Mahamandaleshwar killed in MeerutUpdated on: Thu, 05 May 2016 10:35 PM (IST)

    लखनऊ। मेरठ की फूलबाग कालोनी की गली नंबर आठ में घर के बाहर से अगवा महामंडलेश्वर की हत्या कर दी गई। कत्ल में उनके साथ रहने वाले युवकों के नाम सामने आए हैं। बताया जा रहा है कि रकम की हिस्सेदारी को लेकर वारदात को अंजाम दिया गया है। पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया है। मेरठ में नौचंदी की फूलबाग कालोनी महामंडलेश्वर राजेंद्र स्वरूप उर्फ बबलू परिवार के साथ रहते थे। जल्द ही वह देहरादून और मसूरी के बीच... और पढ़ें »

  • अधिकारी पर दुष्कर्म का आरोप, मां ने दी आत्मदाह की धमकी

            
    Officer accused of rape, the mother threatened to self-immolationUpdated on: Thu, 05 May 2016 10:17 PM (IST)

    लखनऊ। एक दलित किशोरी ने लोअर ग्रेड के प्रशासनिक अधिकारी समेत तीन के खिलाफ दुष्कर्म का आरोप लगाया है। किशोरी के मुताबिक एक लेखपाल उसे व उसकी मां को मुकदमे में मदद दिलाने का झांसा देकर आफिसर्स कॉलोनी ले गया था, उससे दुष्कर्म किया गया। उन्हें थाने से टरका दिया गया। एक महीने से केस दर्ज कराने के लिए भटक रही मां ने कमिश्नर को शिकायतीपत्र देकर केस दर्ज कराए जाने की मांग की है। कार्रवाई न होने पर 29 जून ... और पढ़ें »

  • फेसबुकिया प्यार का खुमार फेरों के 48 घंटे बाद रार

            
    Facebook Love turns marriage right after 48 hours clashUpdated on: Thu, 05 May 2016 10:07 PM (IST)

    लखनऊ। वर्चुअल वर्ल्ड में दो साल चले फेसबुकिया प्यार का बुखार शादी के ४८ घंटे बाद ही उतर गया। दुल्हन पति से विवाद के चलते दो दिन बाद पीहर लौट गई। रात भाइयों के साथ ससुराल लौटी और सास को पीटने के बाद देवर का सिर फोड़ दिया। जानकारी होने पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को पकड़कर थाने ले आई। आगरा के सिकंदरा क्षेत्र निवासी मर्चेंट नेवी में तैनात युवक की दो साल पूर्व दिल्ली की एक युवती से फेसबुक पर दोस्... और पढ़ें »

  • यूपी बोर्ड का हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट 15 को

            
    High School and Intermediate Exam result on 15 MayUpdated on: Thu, 05 May 2016 10:05 PM (IST)

    लखनऊ। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम 15 मई को जारी होगा। एक ही दिन दोनों परीक्षाओं का परिणाम जारी करने की तैयारियां तेज हैं। मुख्यालय पर रिजल्ट दोपहर में 12.30 बजे शिक्षा निदेशक माध्यमिक एवं सभापति अमरनाथ वर्मा करेंगे। इस मर्तबा परीक्षा परिणाम पिछली बार की अपेक्षा दो दिन पहले जारी किया जा रहा है। ज्ञात हो कि 2015 में रिजल्ट 17 मई को आ... और पढ़ें »

  • मिल गया ताजमहल के मरमरी हुस्न का दुश्मन

            
    Enemy of white beauty Tajmahal was find outUpdated on: Thu, 05 May 2016 09:57 PM (IST)

    लखनऊ। दुनिया को दीवाना बनाने वाले सफेद संगमरमरी हुस्न को हरे दाग देने वाले दुश्मन की तलाश पूरी हो गई है। यह गोल्डी काइरोनोमस कीड़ा है, जो पानी में अत्यधिक प्रदूषण या फॉस्फोरस से पनपता है। यह काइरोनोमस फैमिली का है। ताज के इस खतरे की पहचान के साथ ताजनगरी के लिए भी खतरे की घंटी बज गई है। दुनिया का सातवां अजूबा ताज इन दिनों हरी गंदगी के दागों से सिसक रहा है। अक्टूबर के बाद यमुना किनारे की ओर की दीवार... और पढ़ें »

  • मुख्यमंत्री ने बुंदेलखंड के लिए केंद्र से मांगे दस हजार टैंकर

            
    CM Akhilesh demanded ten thousand tanker for BundelkhandUpdated on: Thu, 05 May 2016 09:50 PM (IST)

    लखनऊ। बुंदेलखंड में पानी को लेकर शुरू सियासत चिट्ठी-पत्री तक पहुंच गयी है। एक ओर केंद्र से आई पानी की ट्रेन झांसी रेलवे स्टेशन पर खड़ी थी, वहीं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केंद्र को पत्र लिखकर दस हजार पानी ढोने के टैंकर मांगे हैं। बुंदेलखंड में जल संकट के मद्देनजर केंद्र सरकार पानी के टैंकरों से भरी एक ट्रेन भेजी तो प्रदेश सरकार ने उसकी जरूरत से इन्कार कर दिया। आज वह ट्रेन झांसी रेलवे स्टेशन पर खड... और पढ़ें »

  • नंदी ढूंढ़ने के लिए आजम को लेकर पोस्टरबाजी करने वाले पर मुकदमा

            
    FIR against Nandi issue raiser Manoj PamndeyUpdated on: Thu, 05 May 2016 09:44 PM (IST)

    लखनऊ। नंदी (सांड़) गायब होने के प्रकरण में प्रदेश के नगर विकास मंत्री आजम खां के खिलाफ पोस्टरबाजी करने वाले मनोज पांडेय के खिलाफ वाराणसी की सारनाथ पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है। आज देर रात आरोपी के घर सीओ कैंट राजकुमार यादव के नेतृत्व में दबिश दी गई। इस दौरान मौके से आरोपी के पिता को हिरासत में लिया गया था। पूछताछ करने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया। लगभग २५ दिन पूर्व मनोज का सांड़ 'बादशाह गायब हो गया... और पढ़ें »

  • उत्तर प्रदेश में कहीं झमाझम तो कहीं गर्मी से हाल-बेहाल

            
    Heat and ran in Uttar pradeshUpdated on: Thu, 05 May 2016 09:31 PM (IST)

    लखनऊ। खलनायक बने मौसम के अचानक करवट बदलने के बाद पश्चिमी उप्र में बीती रात से पसीजे बादल आज सुबह तक मेहरबान रहे। कई स्थानों पर तेज हवा के साथ झूमकर बरसे बादलों और ओलावृष्टि ने कुछ देर के लिए गुलाबी ठंडक पैदा कर दी। हालांकि दोपहर होते-होते धूप ने गर्मी का अहसास करा दिया। लखीमपुर, सीतापुर, फैजाबाद, गोंडा, बलरामपुर, बहराइच व श्रावस्ती में आज हल्की बारिश हुई। सुलतानपुर व अमेठी में भी रात बरसात होने स... और पढ़ें »

  • रामपुर के सरकारी अस्पताल में दिनदहाड़े एएनएम से सामूहिक दुष्कर्म

            
    Daylight gang rape government hospital of RampurUpdated on: Thu, 05 May 2016 09:14 PM (IST)

    लखनऊ। रामपुर के बिलासपुर क्षेत्र के सरकारी अस्पताल में दो युवकों ने दिनदहाड़े एएनएम के साथ दुष्कर्म किया और विरोध पर जान से मारने की धमकी दी। सरकारी अभिलेख फाड़ दिए। पुलिस ने मुकदमा तो दर्ज कर लिया लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। बिलासपुर के मुख्य चौराहे के पास बने सरकारी अस्पताल में अपराह्न तीन बजे दो युवक आए और एएनएम के कक्ष में घुस गए। उसे डरा धमकाकर बंधक बना लिया और सामूहिक दुष्कर्... और पढ़ें »

  • राज्यपाल ने उत्तर प्रदेश नगर निगम संशोधन विधेयक राष्ट्रपति को भेजा

            
    The Governor of Uttar Pradesh sent Municipal Corporation Amendment Bill to PresidentUpdated on: Thu, 05 May 2016 09:04 PM (IST)

    लखनऊ। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने नगर निगम से संबंधित दो विधेयकों को राष्ट्रपति को भेज दिया है। इनसे महापौरों के अधिकारों में कटौती हो रही थी। राज्यपाल कहा कि विधेयक के प्रावधान, स्थानीय स्वशासन की अवधारणा और लोकतंत्र की भावना के प्रतिकूल है। इसके प्रावधान 74वें संविधान संशोधन की भावना और सामान्य लोकतांत्रिक तथा नैसर्गिक न्याय के सिद्धांतों के विपरीत हैं। उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष मार्च ... और पढ़ें »

  • देश भर में अवैध पैकेज्ड ड्रिंकिंग वाटर पर प्रतिबंध

            
    Countrywide ban on illegal packaged drinking waterUpdated on: Thu, 05 May 2016 08:52 PM (IST)

    लखनऊ। भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआइ) ने देश भर में बिक रहे अवैध पैकेज्ड ड्रिंकिंग वाटर पर पाबंदी का आदेश जारी किया है। इसके तहत एफएसएसएआइ व बीआइएस (ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड) से मान्यता के बगैर चल रही सभी पैकेज्ड ड्रिंकिंग वाटर कंपनियों व विक्रेताओं की पहचान कर बिक्री पर रोक लगाने के लिए सभी राज्यों व केन्द्र शासित प्रदेशों के खाद्य सुरक्षा आयुक्त व सेंट्रल लाइसेंसिंग अथॉरिटी... और पढ़ें »

  • बिजनौर में किसान के घर में घुसा तेंदुआ पकड़ा गया

            
    Leopard entered in farmer's house  was caughtUpdated on: Thu, 05 May 2016 08:34 PM (IST)

    लखनऊ। बिजनौर के ग्राम बाड़ीवाला में एक किसान के घर में आज सुबह तेंदुआ घुस गया। मकान मालिक ने किसी तरह उसे कमरे में कैद कर दिया। करीब तीन घंटे बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने ङ्क्षपजड़ा लगाकर उसे पकड़ लिया और अमानगढ़ वन रेंज में छोडऩे के लिए लेकर चली गई। ग्राम बाड़ीवाला में लोकेश सैनी को घर के एक कमरे में तेंदुआ घुसने की जानकारी हुई तो उन्होंने बाहर से कुंडी लगा दी। जानकारी पर घर के बाहर ग्र... और पढ़ें »

  • केंद्र की वॉटर एक्सप्रेस ट्रेन उत्तर प्रदेश को स्वीकार नहीं

            
    UP Is Not Excepting Water Express Of Railway, Train Is In  Jhansi YardUpdated on: Thu, 05 May 2016 08:29 PM (IST)

    लखनऊ। बुदेलखंड की जनता की प्यास बुझाने को केंद्र सरकार की वॉटर एक्सप्रेस कल शाम से झांसी रेलवे स्टेशन पर खड़ी है, लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार के पास पानी लेने का समय नहीं है। रेलवे ने सूखे की मार झेल रहे उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड के लोगों की प्यास बुझाने की पहल की है। दस वैगन वाली एक ट्रेन 5 लाख लीटर पानी के साथ कल देर शाम झांसी पहुंची, लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार इस पानी को महोबा तक पहुंचाने में अभी त... और पढ़ें »

  • नया कॉलमः सीट रिजर्व करने से पहले नागरिकता पूछेगा रेलवे

            
    Railway will ask citizenship before reserve seatUpdated on: Thu, 05 May 2016 08:14 PM (IST)

    लखनऊ। रेलवे नया नियम लागू करने जा रहा है। सीट रिजर्व करने से पहले यात्रियों की नागरिकता पूछरी जाएगी। इसके लिए रिजर्वेशन फॉर्म में नया कॉलम जोड़ा जाएगा। फॉर्म में छूट को लेकर भी कई विकल्प मिलेंगे। रेलवे के पास देसी-विदेशी पर्यटकों का डाटा नहीं है। न ही इस बात की जानकारी है कि सबसे अधिक विदेशी पर्यटक किस ट्रेन से सफर करते हैं। अब रेलवे यात्रियों से उनकी नागरिकता पूछेगा। नया कॉलम फॉर्म के ऊपरी भाग मे... और पढ़ें »

  • नौ एनआइटी को जल्द मिलेंगे निदेशक, चार दिन साक्षात्कार

            
    Nine NITs will get soon Director, four-day interviewUpdated on: Thu, 05 May 2016 08:03 PM (IST)

    लखनऊ। देश भर के नौ नेशनल इंस्टीट्यूट आफ टेक्नालॉजी (एनआइटी) को जल्द ही नए निदेशक मिल जाएंगे। इसके लिए सात मई से चार दिनों तक दिल्ली में साक्षात्कार प्रक्रिया चलेगी। अनुमान है कि तकरीबन 80 से अधिक प्रोफेसर निदेशक बनने के लिए साक्षात्कार प्रक्रिया में शामिल होंगे। इस साल एमएमएनआइटी इलाहाबाद, एनआइटी जयपुर, एनआइटी राउरकेला, एनआइटी तिरुचिरापल्ली, एनआइटी दुर्गापुर, एनआइटी कुरूक्षेत्र, एनआइटी सूरत, एनआइट... और पढ़ें »

  • कांग्रेस के मिशन- 2017 के लिए पीके की सात टीमों का 14 मंडल दौरा

            
    Movement of seven PK teams in 14 sector for congress Mission-2017Updated on: Thu, 05 May 2016 07:56 PM (IST)

    लखनऊ। कांग्रेस का मिशन- 2017 मजबूत करने में जुटे चुनाव प्रबंधन विशेषज्ञ प्रशांत किशोर 'पीके' की सात टीमें आठ से 22 मई तक प्रदेश के 14 मंडलों का दौरा कर स्थानीय कार्यकर्ता का मन टटोलेगी। कांग्रेस में कम्युनिकेशन विभाग के वाइस चेयरमैन वीरेंद्र मदान ने बताया कि टीमें प्रत्येक जिले में दो दिन रूक कर पार्टी कार्यालयों में पदाधिकारियों और प्रमुख नेताओं से सामूहिक चर्चा करेगी। इसके अलावा मौजूदा एवं पूर्... और पढ़ें »

  • युवाओं के लिए राजनीति में आरक्षण की अलख जगा गए वरुण गांधी

            
    Varun Gandhi awaken the imagination of the youth in politics reservationUpdated on: Thu, 05 May 2016 07:48 PM (IST)

    लखनऊ। भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव व सुल्तानपुर से सांसद वरुण गांधी ने कहा कि अब युवाओं को राजनीति में आरक्षण मिलना चाहिए। आज शामली में रेमटेक इंजीनियरिंग में युवाओं से संवाद करने पहुंचे वरुण ने कहा कि उनका उद्देश्य भारत में नई सोच विकसित करने के साथ ही आर्थिक असमानता को दूर करना है। यह तभी संभव है, जब बदलाव का यह जिम्मा युवा कंधों पर हो। इसके लिए जरूरी है कि राजनीति में युवाओं को आरक्षण देकर... और पढ़ें »

(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)

Lucknow, India Friday 06 05 2016

32°c

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें