लखनऊ

  • मारो-मारो की आवाजों से सहमे हर्रई वाले बाबा, तीन दिन की रिमांड

            
    Baba Parmanand On Three Days Police RemandUpdated on: Fri, 27 May 2016 07:23 PM (IST)

    लखनऊ। संतानोत्पत्ति के नाम पर सौ से अधिक महिलाओं के साथ दुष्कर्म करने वाले बाबा परमानंद तिवारी की पुलिस को तीन दिन की रिमांड मिली है। बाबा परमानंद पर आज कोर्ट के बाहर भीड़ ने पथराव कर दिया, हालांकि बाराबंकी पुलिस ने बचा लिया। एसीजेएम कोर्ट ने परमानंद की तीन दिन की पुलिस रिमांड को मंजूरी दे दी है। पुलिस का कहना था कि रामशंकर ने कुछ और अश्लील सीडी व अन्य साक्ष्य चित्रकूट में छिपा रखे हैं जिन्हें बरा... और पढ़ें »

  • बांदा के अंकित ने किया बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा में टॉप

            
    Jhansi's Ankit Kumar Top Merit List Of JEE Of B EdUpdated on: Fri, 27 May 2016 07:16 PM (IST)

    लखनऊ। बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया। बांदा के अंकित कुमार ने कुल 400 अंक में से 316.67 अंक हासिल कर पहला स्थान हासिल किया है। उन्होंने बीएड की प्रवेश परीक्षा झांसी केंद्र से दी थी। 312 अंक पाकर इलाहाबाद के लवकुश कुमार दूसरे स्थान पर रहे। छात्राओं में टॉपर फैजाबाद की प्रीति पांडेय रहीं जिन्होंने 309 अंक हासिल किए हैं। प्रीति का ओवरऑल पांचवा स्थान है। टॉप टेन में इलाहाब... और पढ़ें »

  • पीजीएमईईः 72वें नंबर पर पहुंची टॉपर, 82 रैंक वाला अव्वल

            
    Topper at No. 72, ranked No. 82 aheadUpdated on: Fri, 27 May 2016 07:12 PM (IST)

    लखनऊ। यूपीपीजीएमईई की नई मेरिट सूची जारी होने के बाद मूल सूची की टॉपर 72वें नंबर पर पहुंच गयी है। यही नहीं मूल सूची में 1554 तक रैंक वाले इस सूची में उससे ऊपर हो गए हैं। नई सूची के 'टॉप-100' में पीएमएस संवर्ग के 82 डॉक्टर शामिल हैं और पिछली बार 82वीं रैंक पाने वाले को नई सूची में अव्वल होने में सफलता मिली है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आज शुरू हुए मेडिकल परास्नातक प्रवेश परीक्षा (पीजीएमईई) की का... और पढ़ें »

  • एम्स को लेकर राजनीति करना, यह पूर्वांचल की जरूरतः स्मृति

            
    Union Ministers Irani reached GorakhpurUpdated on: Fri, 27 May 2016 07:04 PM (IST)

    लखनऊ। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति इरानी गोरखपुर एयर पोर्ट पर पहुंची जहां भाजपा कार्यकर्ताओं नें पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया। ईरानी ने भाजपा यहां कहा कि एम्स पर राजनीति करना गलत है। यह पूर्वांचल की जरूरत है। इससे पहले वह सर्किट हाउस में कार द्वारा पहुंचीं। वहां भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत किया गया। इसके बाद दिग्विजयनाथ पीजी कालेज में शाम को भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। व... और पढ़ें »

  • संविदा परिचालक की बहाली के लिए रिश्वत लेते एआरएम गिरफ्तार

            
    ARM caught red handed in briberyUpdated on: Fri, 27 May 2016 06:18 PM (IST)

    लखनऊ। इलेक्ट्रानिक टिकट मशीन में यांत्रिक गड़बड़ी पैदा करने के आरोप में नौकरी से हटाए गए संविदा परिचालक को कार्य बहाली हेतु पांच हजार रुपये की घूस मांगने वाले एआरएम आज दिन में अपने ही कार्यालय में सुविधा शुल्क लेते समय गोरखपुर से आई एंटी करप्शन टीम के हत्थे चढ़ गए। इस कार्रवाई से रोडवेज विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। गोरखपुर से आई टीम गिरफ्तार एआरएम को अपने साथ लेकर रवाना हुई। इस मामले में आजमगढ़ को... और पढ़ें »

  • बिसाहड़ा कांड में हाईकोर्ट से एक नाबालिग को मिली जमानत

            
    Minor bail out in Bishand Kand by high courtUpdated on: Fri, 27 May 2016 05:47 PM (IST)

    लखनऊ। ग्रेटर नोएडा के बहुचर्चित बिसाहड़ा कांड मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पहली जमानत मंजूर कर दी है। एक नाबालिग आरोपी को जमानत मिल गई है। वर्तमान में वह बाल संरक्षण सुधार गृह में बंद है। मामले में दो नाबालिग आरोपी को जेल भेजा गया था। अभियुक्त पक्ष के लोगों का मानना है कि एक आरोपी को जमानत का फायदा जेल में बंद बाकी लोगों को भी मिलेगा। वहीं जिला न्यायालय में अगली सुनवाई छह जून को होगी। इसी दिन पु... और पढ़ें »

  • प्रदेश सरकार बाराबंकी में खोलेगी देश की पहली स्किल यूनिवर्सिटी

            
    UTTAR pradesh government opened the country's first skill University in BarabankiUpdated on: Fri, 27 May 2016 03:55 PM (IST)

    लखनऊ। कौशल विकास को और प्रभावी बनाने के लिए प्रदेश सरकार बाराबंकी में देश की पहली स्किल यूनिवर्सिटी की स्थापना करेगी। चिनहट के पास स्थापित होने वाले इस विश्वविद्यालय में नौवीं से बीटेक तक की पढ़ाई होगी। गुरुवार को मुख्य सचिव आलोक रंजन ने अधिकारियों को उच्च प्राथमिकता के आधार पर काम पूरा करने के निर्देश दिये। चिनहट के पास डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) की जमीन पड़ी है। वहां... और पढ़ें »

  • 28 साल से नहीं मिला वेतन तो राज्यपाल से लगायी इच्छा मृत्युु की गुहार

            
    governor will seek death in 28 years did not pay sellaryUpdated on: Fri, 27 May 2016 03:51 PM (IST)

    लखनऊ। यह मामला थोड़ा हटकर है। बताता है कि सिस्टम किस तरह किसी की जिंदगी दांव पर लगा सकता है। स्वास्थ्य विभाग में संबद्ध किए एक कर्मचारी के तबादले दर तबादले किए गए। 28 साल पहले शुरू हुए इस दौर मेंं एक बार वेतन रुका, तो फिर कहीं नहीं दिया गया। नौकरी के ठिकाने और अफसर बदलते रहे, मगर मुसीबत ने ठौर न बदला। आखिर लैब टेक्नीशियन पद पर तैनात कर्मचारी इतना परेशान हो चुका है कि उसने राज्यपाल से इच्छा मृत्यु... और पढ़ें »

  • आगरा में आग की चपेट में पैसेंजर ट्रेन, आधा घंटा में स्थिति नियंत्रित

            
    Fire In Passenger Train In AgraUpdated on: Fri, 27 May 2016 03:11 PM (IST)

    लखनऊ। रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा के ताजनगरी आगरा में मौजूदगी के बाद भी आज एक पैसेंजर ट्रेन में आग लग गई। चालक ने तत्परता दिखाते हुए अग्निशमन यंत्र से आग पर काबू पा लिया। आगरा में आज बयाना-आगरा पैसेंजर ट्रेन संख्या 59555 के एक डिब्बे में फतेहपुर सीकरी के कोरई स्टेशन पर आग लग गई। डिब्बे में आग लगने के बाद यात्री दशहत में आ गये। यात्रियों में दहशत के चलते ट्रेन खाली हो गई। ट्रेन चालक ने इमरजेंसी अग... और पढ़ें »

  • भाजपा को 'पश्चिमी विक्षोभ' से आस, विपक्ष निराश

            
    BJP hopeful from west Uttar pradeshUpdated on: Fri, 27 May 2016 02:07 PM (IST)

    लखनऊ। देश के पूर्वोत्तर में भाजपा ने आखिरकार कमल खिला लिया, लेकिन उत्तर प्रदेश का क्या? यहां भाजपा सियासी वनवास काट रही है। 14 साल से। पार्टी को पता है कि वह जेब में हाथ डालकर सत्ता की सीढिय़ां नहीं चढ़ सकती। संगठन में वो शक्ति नहीं बची और सत्ता पाने का शार्टकट तो उत्तराखंड में भी काम नहीं आया। सिर्फ मोदी की लोकप्रियता ही काम आ सकती है। भाजपा ने अपनी इस थ्योरी पर काम शुरू किया सहारनपुर से। कारण, प... और पढ़ें »

  • आगरा में पानी को लेकर मारपीट तथा जल निगम के खिलाफ प्रदर्शन

            
    Voilence In Agra For Drinking WaterUpdated on: Fri, 27 May 2016 01:49 PM (IST)

    लखनऊ। ताजनगरी आगरा में भयंकर जल संकट है। इस शहर में पानी के संकट को लेकर लोगों का पारा चढ़ता जा रहा है। कल जहां ताजगंज में दो पक्ष आपस में भिड़ गए, वहीं ईदगाह में जलकल कर्मी को पीट दिया। दूसरी ओर पानी की कमी से जूझ रहे लोगों ने सूर्यनगर जलकल कार्यालय और केदारनगर में प्रदर्शन कर हंगामा किया। पानी को लेकर मारपीट ताजगंज की मलको गली निवासी अकील के परिवार की महिलाएं सरकारी सबमर्सिबल पर पानी भरने गईं थ... और पढ़ें »

  • जेठानी से झगडऩे के बाद पत्नी ने पति को किया आग के हवाले

            
    after fighting with Sister  wife ablaze his  husbandUpdated on: Fri, 27 May 2016 01:47 PM (IST)

    कानपुर। अमरोहा में आज एक अजीब मामला सामने आया है। अनबन होने पर एक पत्नी ने पति पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी। इसमें पति बुरी तरह झुलस गया। परिजनों ने उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। मामले की सूचना पुलिस को भी दे दी गई है। बीते दिन जेठानी व देवरानी में किसी बात को लेकर मारपीट हो गई थी। मामला बढऩे पर कोतवाली पहुंच गया था। जहां पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाकर शांत कर दिया था औ... और पढ़ें »

  • किसानों तक पहुंचे अनुसंधान : राम नाईक

            
    Farmers Should Get Benefit Of Every Research : Ram NaikUpdated on: Fri, 27 May 2016 01:38 PM (IST)

    लखनऊ। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल हर अनुसंधान को प्रदेश के किसानों तक पहुंचाने के पक्षधर हैं। राज्यपाल राम नाईक ने कृषि विज्ञान केंद्रों की 23वीं क्षेत्रीय कार्यशाला का कल का उद्घाटन किया था। राज्यपाल राम नाईक ने इस अवसर पर किसानों तक अनुसंधान का लाभ पहुंचाने की नसीहत देते हुए कहा कि कृषि ज्ञान को केंद्रों तक सीमित न रख कर खेतों तक पहुंचा देने से सार्थकता होगी। भारतीय कृषि गन्ना अनुसंधान संस्थान सभा... और पढ़ें »

  • सरकार के 2 वर्ष पूरे होने पर मोदी की फौज आज यूपी में मनाएगी विकास पर्व

            
    Modi's Army in Uttar Pradesh on completion of two years of governmentUpdated on: Fri, 27 May 2016 12:45 PM (IST)

    लखनऊ। केंद्र सरकार के दो वर्ष पूरे होने पर भाजपा उत्तर प्रदेश में विकास पर्व का आयोजन कर रही है। इस कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहारनपुर में थे तो आज उनकी फौज प्रदेश के विभिन्न जिलों में जाएंगी। केंद्र सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए भाजपा अपनी पूरी ताकत लगाएगी। केंद्रीय मंत्रियों के साथ संगठन के राष्ट्रीय पदाधिकारियों के लिए भी जिले आवंटित किये गये हैं। विकास पर्व के अन्तर्गत ... और पढ़ें »

  • दिल्ली के सीएम केजरीवाल रिकार्डेड कॉल से कर रहे काम का बखान

            
    Delhi CM On Mobile Call In Uttar PradeshUpdated on: Fri, 27 May 2016 12:44 PM (IST)

    इलाहाबाद [ताराचंद्र गुप्ता]। हैलो... जी, नमस्कार। मैं दिल्ली का सीएम अरविंद केजरीवाल बोल रहा हूं। आप ठीक हैं। हमने दो वर्ष के भीतर ही दिल्ली के लोगों की दशा सुधारने के लिए कई योजनाएं शुरू कर दी हैं। निजी स्कूलों में दाखिला, दवाएं और पानी-बिजली को लेकर लोगों को राहत मिल रही है। सरकार सभी वर्गों का विकास करने में अग्रसर है। आम आदमी पार्टी के संयोजक तथा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की यह बात दिल्ली त... और पढ़ें »

  • उत्तर प्रदेश में 14 साल का बनवास खत्म कर दीजिए : राजनाथ

            
    Turn over a 14-year exile: RajnathUpdated on: Fri, 27 May 2016 11:43 AM (IST)

    सहारनपुर। विकास पर्व रैली में गृहमंत्री आए तो थे, सरकार की उपलब्धियां गिनाने, लेकिन वे पूरे सियासी रंग में नजर आए। कानून-व्यवस्था के मुददे पर प्रदेश सरकार को कोसा तो हालिया विस चुनावों में कांग्रेस की पतली हालत पर तंज भी कसा। जनता से अपील की कि भाजपा को सत्ता से दूर हुए 14 साल हो चुके हैं। इतने समय में तो श्रीराम का बनवास भी खत्म हो गया था। लिहाजा प्रदेश की जनता भाजपा का भी बनवास अब खत्म करे और द... और पढ़ें »

  • हाथरस में सहकारी ग्राम विकास बैंक की तिजोरी चोरी

            
    Locker Of Gramya Viaks Bank Theft In HathrasUpdated on: Fri, 27 May 2016 11:40 AM (IST)

    लखनऊ। भयंकर घाटा में चल रहे उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम विकास बैंक को आज चोरों ने चोट दी । हाथरस में चोर बैंक के स्टोर रूम में रखी तिजोरी उठा ले गये। उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम विकास बैंक लिमिटेड, हाथरस की इगलास रोड शाखा की दीवार व खिड़की काट कर चोर स्टोर रूम में रखी तिजोरी चुरा ले गये। शाखा प्रबंधक रामदास के अनुसार तिजोरी में 33 हजार रूपये थे। बैंक किसानों को केवल लोन बांटने का काम करती है। बैंक मे... और पढ़ें »

  • आरएसएस देश का सबसे कायर संगठन : संजय सिंह

            
    RSS Is The Most Coward organization In The Country : Sanjay SinghUpdated on: Fri, 27 May 2016 11:24 AM (IST)

    लखनऊ। आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) को देश का सबसे कायर संगठन बताया है। आप नेता संजय सिंह आज वाराणसी के बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) में थे। संजय सिंह ने आरएसएस को तो सबसे कायर संगठन बताया जबकि भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को वह सबसे डरपोक मानते हैं। बीएचयू में कल आप के कार्यकर्ताओं के साथ ही महिलाओं को पीटे जाने पर संजय सिंह ने कहा... और पढ़ें »

  • पीके ने यूपी के कांग्रेसियों को पढ़ाया अनुशासन का पाठ

            
    PK Taught Lesson Of Discipline To Workers Of UP CongressUpdated on: Fri, 27 May 2016 10:48 AM (IST)

    लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को सत्ता की चाभी वापस दिलाने को प्रयासरत चुनाव प्रबंधन विशेषज्ञ प्रशांत किशोर 'पीके' ने कल कांग्रेसियों को अनुशासन में रहने का पाठ पढ़ाया। उनका कहना था कि अनुशासनहीन कार्यकर्ताओं के सहारे लक्ष्य की पूर्ति संभव नहीं है। लखनऊ में पार्टी मुख्यालय में कल प्रशांत किशोर के सामने फैजाबाद, बस्ती व चित्रकूट मंडल के कांग्रेसजन की बैठकों में संगठन की मजबूती, टिकट बंटवारे में म... और पढ़ें »

  • भाजपा और मोदी झूठ को सच साबित करने में माहिर : दिग्विजय

            
    BJP and Modi are adept to prove truth into lieUpdated on: Fri, 27 May 2016 09:20 AM (IST)

    लखनऊ। कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को झूठ को सच साबित करने में महारत हासिल है, जबकि कांग्रेस सच्चाई को बयां करने में पिछड़ रही है। यही वजह थी कि हम सत्ता से बाहर हो गए। दो वर्षों में मोदी सरकार ने केवल पुराने कार्यों का ही शिलान्यास और लोकार्पण किया है। रही सही कसर वह कांग्रेस सरकार की जनोपयोगी योजनाओं का नाम बदलकर पूरा कर रही है। विवादस्पद बयानों के लिए चर्च... और पढ़ें »

(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)

Lucknow, India Saturday 28 05 2016

30°c

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें