Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 25,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखनऊ

मोदी ने दिखाया दलित उत्थान से मजबूत भारत तक का सपना

Dalit utthan to develop india

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के पीएम पद प्रत्याशी नरेंद्र मोदी गुरुवार को महापुरुषों की प्रतिमाओं पर पुष्पाजलि व माल्यार्पण के जरिए सर्वविद्या से लेकर विकसित व मजबूत भारत का सपना दिखा गए। इसमें ज्ञान, दृढ़ इच्छाशक्ति, कानून का राज, राष्ट्रप्रेम के मनोभाव शामिल थे। सफेद कुर्ते और पायजामे में चेहरे पर आब पर आखें यह संकेत देती रहीं कि विलंब से वाराणसी पहुंचने का दर्द दिल में है। उधर प्रतिमाओं से मिल रही ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 04:18 PM (IST)
        

कुशीनगर में लाठी से पीटकर पिता की हत्या

Father killed by son

लखनऊ। कुशीनगर में गुरुवार सुबह एक पुत्र ने अपने पिता की लाठियों से पीटकर हत्या कर दी। विवरण के मुताबिक जिले के पटहेरवा क्षेत्र के रहसू गाव के जनोबी पट्टी के मुसहर टोली में रहने वाले एक बेटे का अपने पिता से भूमि को लेकर विवाद था। सुबह इसी मामले को लेकर दोनों बात कर रहे थे। अचानक बात बढ़ने लगी और बेटे ने लाठी निकाल कर पिता पर ताबड़तोड़ हमले किए। इससे पिता लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़ा। कुछ देर बाद उसक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 03:47 PM (IST)
        

पत्‍‌नी को काट डाला फिर खुद लगा ली फासी

लखनऊ। मऊ जिले में एक बार फिर रिश्ते तार-तार हुए। पत्‍‌नी के चरित्र पर संदेह होने पर पर पति ने उसकी हत्या कर दी और उसने खुद फांसी लगा ली। इससे दोनों की मौत हो गई। विवरण के मुताबिक जिले के दोहरीघाट थाना क्षेत्र के गोंठा गांव में यह घटना गुरुवार की सुबह हुई। दरअसल, पेशे से वाहन चालक 40 वर्षीय राजेंद्र अक्सर घर से बाहर रहता था। उसको अपनी पत्नी के चरित्र पर संदेह होने लगा था। कई बार इसको लेकर कहासुनी भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 02:55 PM (IST)
        

बागपत में दो किसानों की हत्या

Two Farmers Killed In Bagpat

लखनऊ। बागपत के दोघट थाना क्षेत्र के बामनौली गाव के जंगल दो आज दो किसानों की कुछ लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी। हत्याकाड के पीछे परिवार का ही जमीनी विवाद बताया जा रहा है। चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। इस दोहरे हत्याकाड से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। बामनौली गाव का 40 वर्षीय प्रमोद उर्फ बिल्लू कल रात अपने दोस्त ईदरीशपुर गाव के 22 वर्षीय अंकित के साथ खेत में सिंचाई करने गया था। आज तड़के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:30 PM (IST)
        

हत्या के मामले में सीएम अखिलेश का रिश्तेदार गिरफ्तार

Relative Of CM Arrested In Case Of Murder

लखनऊ। एटा के पिलुआ क्षेत्र के नगरिया में जमीनी विवाद को लेकर मंगलवार को फायरिंग में घायल ताऊ-भतीजे की आगरा में मौत हो गई। इससे क्षेत्र में तनाव के हालात हैं। गोली लगने से घायल तीसरे युवक की हालत चिंताजनक है। इस मामले में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के रिश्तेदार प्रधान सौरभ यादव, उसके भाई व गनर समेत चार लोगों के खिलाफ दर्ज कराई गई है। सौरभ यादव के साथ एक अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया है। गांव में पीएसी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 10:58 AM (IST)
        

मोदी का नामांकन आज

Modi nomination today under tight security

वाराणसी : भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी गुरुवार को कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच कलेक्ट्रेट में अपना नामांकन दाखिल करेंगे। मोदी बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे वाराणसी पहुंचेंगे। रोड शो के बाद प्रस्तावकों के साथ साढ़े ग्यारह से साढ़े बारह बजे के बीच कलेक्ट्रेट में नामांकन करेंगे। मोदी पर आतंकी हमले के खतरे को देखते हुए वाराणसी जोन में हाई अलर्ट जारी किया गया है। आइजी ने जोन के सभी थाना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 12:42 AM (IST)
        

पांचवें चरण में 244 प्रत्याशी

244 candidates in the fifth stage

लखनऊ : पांचवें चरण की 15 सीटों के लिए बुधवार को नाम वापसी के अंतिम दिन 25 प्रत्याशियों द्वारा नाम वापस लेने के बाद अब कुल 244 उम्मीदवार मैदान में बचे हैं। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी उमेश सिन्हा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि छठे चरण की 18 सीटों के लिए जारी नामांकन प्रक्रिया के तहत बुधवार को 110 प्रत्याशियों के नामांकन के बाद अब तक कुल 308 नामांकन हो चुके हैं। छठे चरण के नामांकन के लिए गुरु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 12:40 AM (IST)
        

आपराधिक छवि के उम्मीदवारों पर सभी दलों का दांव

Criminal background of candidates in all parties

लखनऊ (राज्य ब्यूरो)। राजनीतिक दल अपराध और अपराधियों के खिलाफ भले मुखर हों, लेकिन ऐसे लोगों को गले लगाने में इन दलों को कोई परहेज नहीं है। चौथे चरण में भी करीब 16 प्रतिशत उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले घोषित हैं और इनमें भी 11 फीसद लोगों पर गंभीर आपराधिक मामले हैं। एसोसिएशन फार डेमोक्रेटिक रिफा‌र्म्स और इलेक्शन वॉच ने बुधवार को पत्रकार वार्ता में यह राजफाश किया। चौथे चरण में किस्मत आजमा रहे 232 उम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 12:38 AM (IST)
        

कसौटी पर चुनाव आयोग के दावे

EC test to claim

लखनऊ (राज्य ब्यूरो)। दो करोड़ से अधिक मतदाता गुरुवार को जहां 12 लोकसभा सीटों पर सियासी दलों के दावों और दलीलों पर अपने फैसले की मुहर लगाएंगे, वहीं तीसरे चरण की इन सीटों पर बूथ कैप्चरिंग रोकने और भयमुक्त मतदान कराने के निर्वाचन आयोग के दावों को भी कड़े इम्तिहान से गुजरना होगा। 15 जिलों में फैली इन 12 सीटों पर निष्पक्ष और भयमुक्त मतदान कराए जाने पर भाजपा, बसपा और कांग्रेस ने पहले ही अपना संदेह जाहिर क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 12:36 AM (IST)
        

मोदी ने बोले तीन सौ झूठ

Modi lies spoken Three hundred time in six months : Digvijay

लखनऊ (राज्य ब्यूरो)। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह ने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी द्वारा पिछले छह महीने में तीन सौ झूठ बोलने, इतिहास का ज्ञान नहीं होने और देश के साथ झूठ बोलने को लेकर जमकर हमला बोला। दिग्विजय बुधवार को कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों से रू-ब-रू थे। उन्होंने खुद की और कांग्रेस की गलती स्वीकारते हुए कहा कि मोदी द्वारा अपनी पत्‍‌नी जशोदा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 12:34 AM (IST)
        

आइएएस को कमीशन देने की बात कबूल

Confessed commission to ias

लखनऊ (राज्य ब्यूरो)। राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन (एनआरएचएम) घोटाले की रकम खपाने की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा के करीबी वरिष्ठ आइएएस अधिकारी के खिलाफ साक्ष्य जुटाने शुरू कर दिए हैं। ठेकेदारों और व्यापारियों ने ईडी की पूछताछ में आइएएस को कमीशन देने की बात कबूल की है। उधर, गोमतीनगर के एक निजी अस्पताल के निदेशकों से भी पूछताछ की तैयारी चल रही है। एनआरए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 12:31 AM (IST)
        

मोदी के नामांकन को लेकर वाराणसी में हाई अलर्ट

high alert in varanasi for modi nomination

लखनऊ (राज्य ब्यूरो)। वाराणसी में गुरुवार को भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के नामांकन के मद्देनजर हाई अलर्ट कर दिया गया है। बड़ी संख्या में वाराणसी में फोर्स तैनात कर दी गयी है। वाराणसी के आइजी जोन, डीआइजी रेंज और एसएसपी को फूलप्रूफ सुरक्षा के निर्देश दिए गए हैं। एटीएस को विशेष जिम्मेदारी सौंपी गयी है। बुधवार को पुलिस उप महानिरीक्षक लोक शिकायत सतीश गणेशन ने पत्रकारों को बताया क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:20 PM (IST)
        

100 दिन में कालेधन पर शुरू हो जाएगी कार्यवाही

action to black money under 100 days

फतेहपुर : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहाकि सरकार बनते ही 100 दिन के अंदर काले धन पर कार्यवाही शुरू हो जाएगी। विपक्ष को घेरते हुए सपा-बसपा एवं कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस के हर गलत काम में सपा और बसपा ने साथ दिया। जनता के नकारात्मक उत्तर आने पर पूछा फिर वोट देंगे जवाब आया नहीं। जैसे उद्बोधन से जनता के दिल में बस जाने की पुरजोर कोशिश की। शाह कस्बे में भाजपा की चुनावी जनसभा मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:17 PM (IST)
        

विरोधी नहीं चाहते दलित की बेटी पीएम बने : मायावती

opposition do not want to maya as pm

फतेहपुर : दलितों पर भरोसा, पिछड़े व मुस्लिम मतों के बिखराव पर चिंता जताते हुए बसपा सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि विरोधी नहीं चाहते है कि दलित की बेटी देश की प्रधानमंत्री बने। उन्होंने मुस्लिमों को भाजपा के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी का खौफ दिखा बसपा को एकमुश्त वोट देने को कहा। पिछड़े मतों को एकजुट करने के लिए मंच से ही विधायकों के पेंच कसे। कहा यूपी सरकार ने निर्दोष पर फर्जी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:14 PM (IST)
        

केजरीवाल ने किया नामांकन

kejriwal nominated in varanasi

वाराणसी : बनारस के सियासी पारे की तपिश बुधवार को कुछ और बढ़ गई। तपा देने वाली गर्मी के बीच आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने यहां से अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। लहुराबीर से लेकर मिंट हाउस तक आप समर्थकों की भीड़ के बीच न कहीं कोई भाजपाई नजर आया और न कोई विरोध करने वाला। हालांकि मिंट हाउस के आगे बैरियर पार करने के बाद जब केजरीवाल अपने कुछ प्रस्तावकों के साथ कचहरी पहुंचे तो वह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:09 PM (IST)
        

काला धन वाले कई भाजपा के साथ : अखिलेश

akhilesh attack to modi

परवेज अहमद, लखनऊ मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विपक्षी नरेंद्र मोदी पर पलटवार किया। कहा, 'जिनका काला धन विदेश में है, उनमें से कुछ लोग तो उनके साथ ही हैं। उनका धन कैसे वितरित किया जाएगा, मोदी यह साफ क्यों नहीं कर रहे हैं। जनता जागरूक है। वह गुमराह होने वाली नहीं है।' वैशाख का चटक धूप में बुद्धवार को सीतापुर और धौरहरा संसदीय क्षेत्र में ताबड़तोड़ चार जनसभाएं कर अखिलेश ने 'साइकिल' को रफ्तार देने का प्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:05 PM (IST)
        

रामपुर में चुनाव आयोग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

Demonstration against election commission and police

लखनऊ। रामपुर में समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने चुनाव आयोग और स्थानीय पलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया। इसमें बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने शिरकत की। कार्यकर्ता सुबह शहर में एक निश्चित स्थान पर एकत्र हुए। इसके बाद नारेबाजी करते जुलूस की शक्ल में पुलिस अधीक्षक आवास तक पहुंचे और वहां धरना देकर अपनी मांगें रखीं।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:30 PM (IST)
        

बरेली में छज्जा गिरने से मामा-भाजे की मौत

Two killed in accident

लखनऊ। मौसम के बनते बिगड़ते मिजाज के चलते आज सुबह बरेली के हरुनगला इलाके में एक घर का छज्जा गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। यह दोनों रिश्ते में मामा-भाजे हैं। मरने वालों के नाम राजेश और बब्लू हैं। इस हादसे के बाद घर में कोहराम मच गया। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:58 PM (IST)
        

अस्पताल से स्वस्थ होकर लौटते समय दुर्घटना में मौत

Four killed in an accident

लखनऊ। मथुरा क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेस-वे पर आज हुए एक सड़क हादसे में दो इंजीनियर समेत चार की लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में एक बोलेरो मार्ग में खड़ी बस में टकरा गई। विवरण के मुताबिक मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के सिहोर पीडब्ल्यूडी कॉलोनी निवासी लोग बोलेरो में सवार थे। मंगलवार रात दो बजे यमुना एक्सप्रेस-वे पर मथुरा क्षेत्र में बोलेरो सड़क पर खड़े खराब वाहन से टकरा गई। इस हादसे में नर्मदा शर्मा 62, अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:47 PM (IST)
        

ट्रेनों में लूटपाट करने वाले गिरोह का सरगना दबोचा

Gang leader of train loot in grip

लखनऊ। राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की संयुक्त टीम ने ट्रेनों में लूटपाट करने वाले कुख्यात लुटेरे को गाजियाबाद में गिरफ्तार किया। आरोपी के कब्जे से लूटा गया मोबाइल, चाकू और नशीली गोलियां बरामद हुई हैं। गाजियाबाद जीआरपी प्रभारी ने बताया कि गिरफ्त में आया लुटेरा विक्की निवासी सोनीपत है और गिरोह का सरगना है। जीआरपी और आरपीएफ की संयुक्त टीम ने आरोपी को रेलवे स्टेशन स्थित माल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:38 PM (IST)
        
(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Lucknow, India Friday 25 04 2014

30°c