« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखनऊ

मनरेगा घोटाला में बड़े भ्रष्टाचार की गिरफ्त में सोनभद्र के 87 चेकडैम

Checkdams Of Sonbhadra Are Under Scanner In Manrega Scam

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में मनरेगा के बड़े घोटाले की गिरफ्त में सोनभद्र के 87 चेकडैम आ गये हैं। चेकडैम में घोटाला करीब तीन सौ करोड़ का है। इसकी जांच सीबीआई कर रही है। सीबीआई ने जब इसकी रिपोर्ट मांगी है तो सोनभद्र के अफसरों को जवाब नहीं सूझ रहा है। सोनभद्र में चेकडैमों की सूची तलब करने के बाद सीबीआइ ने सभी की भौतिक, आर्थिक व सामाजिक रिपोर्ट भी तलब की है। इसे एक माह के अंदर जिला प्रशासन को सीबीआइ को उपल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 04:19 PM (IST)
        

साधू के माला टाइमर से उड़ी बम की अफवाह, रोकी उत्कल एक्सप्रेस

Utkal Express stopped in Meerut message on a time bomb

लखनऊ। हरिद्वार से पुरी जा रही 18477 उत्कल एक्सप्रेस में रविवार को टाइम बम होने की सूचना से अफरा-तफरी मच गई। ट्रेन को मेरठ कैंट स्टेशन पर रोक लिया गया। जीआरपी आरपीएफ ने संयुक्त चेकिंग अभियान चलाकर ट्रेन की तलाशी ली। इस बीच दहशत के मारे यात्रियों में बेचैनी रही। करीब पच्चीस मिनट तक चली तलाशी के बाद ट्रेन रवाना की गई। जीआरपी के अनुसार ट्रेन में साधु के वेश में माला जप रहे एक व्यक्ति के पास टाइमर मि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 03:10 PM (IST)
        

कानपुर यूनिवर्सिटी परिसर में एलएलबी छात्रों का हंगामा

LLB students Ruckus in Kanpur University campus

लखनऊ। कानपुर विश्वविद्यालय परिसर में एलएलबी प्रवेश परीक्षा कराने को लेकर अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा किया। पूर्व में अंग्रेजी भाषा मे परीक्षा दे चुके छात्रों का कहना था कि उनकी परीक्षा भी हिंदी भाषा में कराई जाए। बताते चलें कि कानपुर विश्वविद्यालय ने तीन वर्षीय एलएलबी में प्रवेश के लिए परीक्षा कराई थी। लेकिन विश्वविद्यालय ने पेपर सिर्फ अंग्रेजी में पूछा था। जिसमें से सैकड़ों की संख्या में छात्रों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:53 PM (IST)
        

मेरठ में बंधक बनाकर बहू से दुष्कर्म, आरोपी हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

Father In Law Raped Daughter In Law In Meerut, Arrested

लखनऊ। मेरठ में बहू को बंधक बनाकर दुष्कर्म करने के आरोपी को कल पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। आरोपी सुसर को जेल भेजने पर कुछ लोगों ने थाना में हंगामा कर दिया। यह लोग आरोपी का मेडिकल कराने की मांग कर रहे थे। मेरठ में कल मुजफ्फरनगर के इमराना कांड जैसा मामला प्रकाश में आया है। मकबरा डिग्गी में बहू को बंधक बनाकर दुष्कर्म करने वाले हिस्ट्रीशीटर ससुर को पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। इस म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 12:54 PM (IST)
        

पूर्व सांसद हर्षवर्धन के पुत्र राज्यवर्धन का निधन

Son Of Ex MP Harshwardhan Passed Away

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले से कांग्रेस के सांसद रहे हर्षवर्धन के पुत्र का आज लखनऊ में निधन हो गया। हर्षवर्धन के पुत्र राज्यवर्धन लखनऊ के गोमतीनगर में रहते थे। महराजगंज के पूर्व सांसद हर्षवर्धन के इकलौते पुत्र राज्यवर्धन का आज उनके निवास, गोमतीनगर लखनऊ में निधन हो गया। राज्यवर्धन ने 2012 के विधानसभा कांग्रेस के प्रत्याशी के रूप में गोरखपुर के कैम्पियरगंज से चुनाव लड़ा था। पूर्व सांसद हर्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 11:35 AM (IST)
        

वार्ड ब्वॉय ने मरीज से किया दुष्कर्म का प्रयास

Attempt Of Rape By Wardboy In Hospital

लखनऊ। संवेदनहीनता की पराकाष्ठा को तार-तार करते हुए सिद्धार्थनगर के जिला अस्पताल में एक वार्ड ब्वॉय ने कल महिला मरीज से दो बार दुष्कर्म का प्रयास किया। पीडि़त महिला के परिवारीजन ने अस्पताल प्रशासन के सामने मामले को रखा तो इन लोगों ने मामला दबाने का प्रयास किया। इसके बाद आईजी जोन के आदेश पर मामले की जांच की जा रही है। सिद्धार्थनगर के जिला अस्पताल में महिला का लंबे समय से इलाज चल रहा है। कल एक वार्ड... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 10:18 AM (IST)
        

आगरा विश्वविद्यालय में बिना परीक्षा दिए दस हजार छात्र हो गए बीएड

Ten thousand students without test become B.Ed.in Agra University

आगरा (अजय दुबे)। अंबेडकर विवि आगरा में बीएड के सबसे बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है। अधिकारियों, कर्मचारियों और कॉलेज संचालकों ने करोड़ों रुपये लेकर बीएड के अंकपत्र बांट दिए। विशेष जांच दल (एसआइटी) ने बीएड सत्र 2005-06 में 10 हजार रोल नंबर जनरेट (बिना पढ़े रिजल्ट देना) के केस पकड़े हैं। इन सभी का ब्योरा विवि के चार्ट में दर्ज है, लेकिन कॉलेजों में इनका कोई रिकॉर्ड नहीं। आशंका है कि इनमें से हजारो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 09:18 AM (IST)
        

अरविंद केजरीवाल की हाईकोर्ट से गुहार, मुकदमा रद करें

Arvind Kejriwal appealed to the High Court, dismiss case

लखनऊ। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरिवंद केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव के दौरान अमेठी मे दिये गए कथित भड़काऊ भाषण को लेकर दर्ज मामले को रद करने की मांग वाली याचिका उच्च न्यायालय लखनऊ पीठ मे दायर की है। इस पर तीन अगस्त को सुनवाई संभावित है। लोकसभा चुनाव के दौरान अमेठी के मुसाफिरखाना क्षेत्र मे अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी (आप) के प्रत्याशी कुमार विश्वास की सभा मे कथित भड़काऊ भाषण दिया था। इस मामले में म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 09:05 AM (IST)
        

कन्नौज में शिक्षक ने छात्रा को छेड़ा, महिलाओं ने पीटा

teacher teased the student in Kannauj , women beaten

लखनऊ। कन्नौज में कक्षा छह की छात्रा से विद्यालय के सहायक अध्यापक ने अश्लील बातें करते हुए उससे छेड़छाड़ की। शिकायत मिलते ही परिवारीजन व ग्रामीणों ने शिक्षक को बंधक बनाकर पीटा। कुछ ग्रामीणों ने स्कूल का घेराव कर हंगामा किया। पुलिस ने शिक्षक को ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ाकर हिरासत में ले लिया। पीडि़त पिता की तहरीर पर शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। ग्राम बनियानी स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 09:02 AM (IST)
        

आने वाला दशक हिंदुओं का है : अशोक सिंहल

Hindus have coming decade: Ashok Singhal

लखनऊ। विश्व हिंदु परिषद के अंतरराष्ट्रीय संरक्षक अशोक सिंहल ने शनिवार को यहां कहा कि आने वाला दशक हिंदुओं का है। विहिप के काशी प्रांत के संगठन मंत्री मनोज श्रीवास्तव की विदाई समारोह में उन्होंने मोदी सरकार की तारीफ करते हुए पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार को आड़े हाथ लिया। विहिप के काशी प्रांत के संगठन मंत्री मनोज श्रीवास्तव अब भाजपा के लिए काम करेंगे। विहिप ने अपने इस पदाधिकारी के लिए शनिवार को विदाई ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:56 AM (IST)
        

महामंडलेश्वर सच्चिदानंद की पदवी जांच में घिरी

Mahamandaleshwar Sachchidanand

लखनऊ। संतों की तपोभूमि इलाहाबाद के प्रयाग एक बार फिर चर्चा में हैं। संतों के ही बीच। शुक्रवार को यहां महामंडलेश्वर की पदवी पाने वाले सच्चिदानंद पर बीयर बार और डिस्को संचालन के साथ रियल स्टेट कारोबार से जुड़े होने का मामला सामने आने के बाद अखाड़ा परिषद ने उनसे जुड़े तथ्यों की पड़ताल का फैसला लिया है। परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने दैनिक जागरण से कहा कि यदि मीडिया के किसी भी वर्ग में उंगली उठ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:55 PM (IST)
        

बलिया में गंगा ने पार किया खतरे का निशान

Flood in UP

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में आज रात बारिश से मौसम फिर सुहाना हो गया। साथ ही नदियों के बढ़ते-घटते जलस्तर से तटवर्तीय क्षेत्रों के लोगों में खासी बेचैनी है। बलिया में गंगा नदी शनिवार को लाल निशान पार कर गई। शनिवार को नदी का जलस्तर गायघाट गेज पर खतरा ङ्क्षबदु से 16 सेंटीमीटर ऊपर दर्ज किया गया। फतेहपुर में यमुना नदी के उफान से किशनपुर क्षेत्र के कई गांव पानी से घिर गए है। असहट गांव के रास्त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:30 PM (IST)
        

सिडबी का प्रधान कार्यालय मुंबई ले जाने का विरोध

CM protest for SIDBI office

लखनऊ। उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक (सिडबी) का मुख्यालय मुंबई स्थानांतरित करने के प्रयास पर अंकुश लगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। पत्र में सिडबी प्रबंधन पर राज्य सरकार के अधिकारियों के से तालमेल नहीं रखने का भी आरोप लगाया गया है। मुख्यमंत्री ने पत्र में लिखा है कि सिडबी का मुख्यालय लखनऊ में रहने से व्यावसायिक एवं आर्थिक गतिविधियां तेज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:26 PM (IST)
        

फर्रुखाबाद में प्रसूता व नवजात की मौत एसीएमओ को दौड़कर पीटा

Death of mother and new born child

लखनऊ। फर्रुखाबाद में प्रसूता व नवजात की मौत के मामले में माया हास्पिटल के खिलाफ सीएमओ कार्यालय में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने शनिवार को एसीएमओ डा.राजवीर व लिपिक ऋषि तिवारी को दौड़ा-दौड़ाकर पीट दिया। सीएमओ व एसीएमओ के पुतले फूंके। महिलाओं ने एसीएमओ को चूडिय़ां पहनाने का भी प्रयास किया। बाद में एसडीएम सदर व सीओ सिटी ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाकर वापस भेजा। विगत माह माया हास्पिटल में आपरेशन के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:21 PM (IST)
        

प्राइवेट प्रैक्टिस मिली तो सीएमओ-एडी हटेंगे : स्वास्थ्य मंत्री

CMO and AD will punish for private practice

लखनऊ। प्राइवेट प्रैक्टिस करने वाले डॉक्टरों पर और लगाम कसते हुए अब जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों (सीएमओ) व मंडलों के अपर निदेशक (एडी) को जिम्मेदार बनाया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री अहमद हसन ने कहा कि जिस जिले में प्राइवेट प्रैक्टिस होते मिली, वहां के सीएमओ व एडी को हटा दिया जाएगा। सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों की बैठक के बाद शनिवार को स्वास्थ्य मंत्री ने पुरुष व महिला जिला चिकित्सालयों क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:15 PM (IST)
        

आसाराम प्रकरण : नारायण के कस्टडी रिमांड को चुनौती देने वाली अर्जी निरस्त

Application of Narain canceled

लखनऊ। आसाराम प्रकरण के गवाह रहे कृपाल की हत्या की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार नारायण पांडेय के पुलिस कस्टडी रिमांड के आदेश को चुनौती देने वाली अर्जी को शाहजहांपुर की अदालत ने निरस्त कर दिया। कस्टडी रिमांड की अवधि दो अगस्त को खत्म होगी। दस जुलाई की रात शहर के ग्वालटोली क्षेत्र में बाइक सवार बदमाशों ने मुहल्ला गदियाना निवासी कृपाल ङ्क्षसह की गोली मारकर हत्या कर दी थी। कृपाल ने मृत्यु पूर्व बयान ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:12 PM (IST)
        

बदायूं और फैजाबाद में मासूम बालिकाओं से सामूहिक दुष्कर्म

Gang rape in Faizabad Badaun

लखनऊ। बदायूं जिले में 12 साल की दलित बच्ची को दबंग घर से उठाकर ले गए और बंधक बनाकर दुष्कर्म किया। आरोपियों ने रातभर पीडि़ता के परिजनों को डरा-धमकाकर थाने नहीं जाने दिया। सुबह होने पर पीडि़ता का पिता थाने पहुंचा तो सनसनीखेज वारदात का पता चला। हैवानियत और दबंगई की यह वारदात उघैती थाना क्षेत्र के एक गांव में शुक्रवार देर शाम घटी। गांव के एक किसान की 12 साल की बेटी घर में अकेली थी। गांव के ही हरीश,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:07 PM (IST)
        

कांवड़ यात्रा में सरकार के दखल से भाजपा नाराज

BJP Opposed government intruption in Kanvar Yatra

लखनऊ। सावन में कांवड़ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं द्वारा बजाए जाने वाले डीजे पर पाबंदी लगा देने का भारतीय जनता पार्टी ने विरोध किया है। प्रदेश अध्यक्ष डा.लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा कि सरकार के तुगलकी फरमान को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कहा कि प्रतिबंध सिद्ध करता है कि समाजवादी पार्टी सरकार एक वर्ग विशेष को रिझाने के लिए बहुसंख्यकों की धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ भी कर रही है। शासन व प्रशासन धार्मिक,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:24 PM (IST)
        

पुलिस से बचकर भागा युवक नदी में डूबा मौत, चार पुलिस कर्मी निलंबित

a  young man dipped into the river in Unnao , death

लखनऊ। पुलिस से बचने को सई नदी में कूदे उन्नाव के युवक की मौत हो गई। मामले में एसपी ने दारोगा और तीन सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। मरने वाला भिखारी बताया जा रहा है। उन्नाव की मौरावां थाने के दरोगा रवीन्द्र सिंह और एक होमगार्ड ने रायबरेली के बछरावां थाना क्षेत्र के सुदौली गांव निवासी राजेन्द्र को पकड़ा था। पुलिस जब उसे लेकर थाने आ रही थी तभी वह जीप से कूद कर भागा और सई नदी में कूद गया। उसे बचान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:21 PM (IST)
        

दिग्विजय बिना बैटरी के ट्रांजिस्टर : महेश शर्मा

Digvijaya singh transistor without battery

लखनऊ। याकूब मेमन की फांसी पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह द्वारा सवाल उठाए जाने पर केंद्रीय पर्यटन व नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डा.महेश शर्मा ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। मुंबई बम विस्फोट कांड के आरोपी के पक्ष में खड़े होने पर दिग्विजय सिंह को बिना बैटरी का ट्रांजिस्टर बताया। बोले, राष्ट्रीय हितों से जुड़े मुद्दों के खिलाफ दिग्विजय व उन जैसे कुछ राजनेता बयानबाजी से ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:10 PM (IST)
        
(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Lucknow, India Sunday 02 08 2015

35°c
यह भी देखें