Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 02,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखनऊ

गोरखपुर सपा सम्मेलन में खेमेबाजी पर हंगामा, मारपीट और कुर्सिया चलीं

Beating in SP meet of Gorakhpur

लखनऊ। गोरखपुर में समाजवादी पार्टी के महानगर के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में आज दोपहर करीब डेढ बजे दो गुट आमने-सामने आ गए। दोनों गुटों में जमकर मारपीट हुई। हंगामा की शुरुआत उस समय हुई जब महनगर सपा के अध्यक्ष कृष्ण कुमार त्रिपाठी बोलने के लिए खडे हुए। जैसे ही उन्होंने माइक संभाला गोरखपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी एवं कैबिनेट मंत्री आजम खा के खासमखास जफर अमीन डक्कू के समर्थकों ने ना... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:57 PM (IST)
        

नोएडा से गाजियाबाद मेट्रो विस्तार को मंजूरी

Metro extention NOIDA to Ghaziabad

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने नोएडा से गाजियाबाद मेट्रो विस्तार को मंजूरी दे दी। इसका विस्तार सेक्टर 32 से सेक्टर 62 तक होना है। प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में आज हुई प्रदेश मंत्रिमडल की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। इनमें लेखपाल भर्ती नियमावली में संशोधन भी शमिल है। उल्लेखनीय है कि आज प्रदेश भर के लेखपाल अपनी मांगों को लेकर जिला मुख्यालयों पर धरना दे रहे हैं।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:22 PM (IST)
        

निजी एजेंसियों के हवाले बाबा दरबार की व्यवस्था

Baba vishwanath darbar in private sector

लखनऊ। काशी विश्वनाथ मंदिर के विकास का अंतरराष्ट्रीय प्लान तैयार किया जा रहा है। इसमें खासतौर पर दर्शनार्थियों की सुविधा का ख्याल रखा जाएगा। जोर होगा कि दूर दराज से आने वाले श्रद्धालुओं को परेशानी न हो। व्यवस्थाओं के सुचारु संचालन में निजी एजेंसियों की भी मदद ली जाएगी। बाबा दरबार से जुड़ी योजनाओं के बारे में ये जानकारियां धर्मार्थ कार्य मंत्री विजय मिश्र ने दी। सोमवार को काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:56 PM (IST)
        

बुलंदशहर सिलेंडर हादसे में मरने वालों की संख्या अब 35

35 killed in Bulandshahar accident

लखनऊ। बुलंदशहर में एलपीजी री-फिलिंग करते समय सिलेंडर फट जाने से तीन लोग झुलस गए। इस बीच बुलंदशहर बस में सिलेंडर फटने से झुलसे लोगों में एक और महिला की मौत होने से मृतक संख्या 35 हो गई है। आज के ताजा अरनिया क्षेत्र के गाव रनियावली में सुबह री-फिलिंग करते समय एक एलपीजी सिलेंडर फट गया। इससे दुकान आग का गोला बन गई। इसकी चपेट में आकर तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए। सभी को नगर के सरकारी अस्पताल में भर्ती ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:23 PM (IST)
        

प्रदेश भर में लेखपालों का धरना

UP lekhpal on Dharna

लखनऊ। प्रदेश भर में खाली पदों को भरे जाने और प्रोन्नति की सुस्त रफ्तार से नाराज लेखपाल सभी जिला मुख्यालयों पर आज धरना दे रहे हैं। इसके बाद जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को मांग पत्र भेजेंगे। उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के बैनर तले होने वाले इस धरना प्रदर्शन के बाद 13 अक्टूबर को राजधानी में राजस्व परिषद के परिसर में लेखपाल आगे के आंदोलन की रणनीति तय करेंगे। लेखपाल संघ अध्यक्ष रविंद्र नाथ त्रिपाठ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:00 PM (IST)
        

ज्योति हत्याकांड: पीयूष के लैपटाप रिलीज पर बहस आज

Hearing of Jyoti murder case

लखनऊ। कानपुर के ज्योति हत्याकांड में आरोपी पति पीयूष श्यामदासानी ने अपने लैपटाप और मोबाइल को रिलीज करने के लिए कोर्ट में याचिका दी है। मामले में आज मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट (सीएमएम) की अदालत में बहस होने वाली है जबकि अभियोजन ने अदालत में विरोध की तैयारी की है। पुलिस ने ज्योति हत्याकांड के मुख्य आरोपी पीयूष के घर पर छापे के दौरान लैपटाप व मोबाइल फोन बरामद किया था। मामले में बतौर साक्ष्य पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:55 AM (IST)
        

प्रतापगढ़ में युवक को पेड़ से बांधकर पीटा

Man beaten like beast tied with tree

लखनऊ। महिला को भगा ले जाने के आरोप में युवक को प्रतापगढ़ में ग्रामीणों ने पेड़ में बांधकर पीटा। उसके साथ अमानवीय कृत्य किया और पेशाब पिलाया। इसके बाद उसे पुलिस को सौंप दिया गया। रानीगंज थाना क्षेत्र के नजियापुर गांव का दलित युवक गांव की ही सात बच्चों की मां को भगाकर दिल्ली ले गया था। महिला के घर वाले दोनो को तलाश कर वापस ले आए। आरोप है कि वापस आकर उन लोगों ने युवक पेड़ से बांधकर पीटा और उसे पेशाब प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:42 AM (IST)
        

सबरमती की तर्ज पर होगी गोमती नदीं की सफाई : राजनाथ

Indian rivers will be developed for tourism

लखनऊ। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह कहा कि देश की नदियों का पर्यटन के लिहाज से विकास किया जाएगा। देश नदियों के बारे में विशेष शोध और अध्ययन की आवश्यकता है। आज सुबह लखनऊ में गोमती तट पर लोक अधिकार मंच द्वारा आयोजित कार्यक्रम में राजनाथ सिह के साथ केंद्रीय जलसंसाधन मंत्री उमा भारती पहुंचीं। नेता द्वय ने गोमती नदी की सफाई साबरमती की तर्ज पर कराने को कहा। इस मौके पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:38 AM (IST)
        

अयोध्या और वृंदावन में जल्द नगर निगम संभव

Nagar nigam possible in Ayodhya and Mathura soon

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने नगर पालिका परिषदों को नगर निगम बनाने के मानकों को संशोधित कर दिया है। इससे गांवों की भूमि के संबंध में ग्राम सभाओं की सहमति लेने की अनिवार्यता खत्म कर दी गई है। इससे अब अयोध्या-फैजाबाद व मथुरा-वृंदावन जल्द नगर निगम बन सकते हैं। किसी भी नगर पालिका परिषद को नगर निगम बनाने या फिर नगर निगम की सीमा विस्तार के लिए नगर विकास विभाग ने 2001 में मानक तय किए थे। तय मानक के मुताब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:20 AM (IST)
        

सिद्धांतों की निगरानी में त्योहारों पर यूपी की सुरक्षा

Tight security in Uttar pradesh

लखनऊ। दुर्गापूजा, दशहरा और बकरीद के दृष्टिगत 22 संवेदनशील जिलों में सुरक्षा के विशेष इंतजाम हैं। इसके लिए मार्गदर्शक सिद्धांत तय कर दिए गए हैं। 38 विंदुओं पर त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश हैं। अति संवेदनशील जिलों में सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, शामली, मऊ, श्रावस्ती, बहराइच आदि हैं। यहां दो अपर पुलिस अधीक्षक और 23 पुलिस उपाधीक्षकों की अलग से तैनाती की गई है। शांति-व्यवस्था के चार सिद्धांत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:13 AM (IST)
        

यूपी विधानभवन पर रातभर सरकार विरोधी नारेबाजी

Slogan shouting at UP vidhanbhavan

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार का विपक्ष के सदस्यों के साथ सरकार का व्यवहार सौतेला है। विपक्षी विधायकों के क्षेत्रों में विकास कार्य बाधित किए जाते हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ राजनीतिक पूर्वाग्रह से कार्रवाई की जाती है। अधिकारी विधायकों के प्रति प्रोटोकाल निर्वहन नहीं करते। बिजली संकट और किसानों की अनदेखी जैसी जनसमस्याओं के निदान में राजनीतिक विद्वेष बरता जा रह है। ऐसे आरोप लगाकर रातभर धरने पर डटे ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:07 AM (IST)
        

बच्ची से दुष्कर्म की शिकायत पर दो पक्षों में चले भाले

Rape against child

लखनऊ। मथुरा के सुरीर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में बच्ची से दुष्कर्म की शिकायत पुलिस से करने के बाद दोनों पक्षों में संघर्ष हो गया। इसमें जमकर लाठी-डंडे और भाले चलने से आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। उल्लेखनीय है कि एक युवक ने गत दिवस बच्ची के मुंह में कपड़ा ठूंसकर दुष्कर्म किया था। विवरण के मुताबिक सुरीर के एक गाव में रविवार शाम घर के सामने खेल रही छह वर्षीय बालिका को पड़ोस में रहने वाला युवक ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 10:47 AM (IST)
        

आगरा में कातिल पकड़वाने वाले तोते की मौत

The faithful parrot of Agra died

लखनऊ। आगरा में परिवार का 28 साल पुराना चहेता सदस्य तोता चल बसा। हीरा नाम के इस तोते की वफादारी सालों साल तक याद रहेगी। अपनी मालकिन के कातिल का सुराग हीरा ने ही दिया था। परिवार के लोगों ने तोते के शव को सोमवार को यमुना तट पर अंतिम संस्कार किया। आगरा के बल्केश्वर के सेंट्र एंड्रूज कॉलेज कैंपस में रहने वाले स्वराज टाइम्स के संपादक की विजय शर्मा के घर 20 फरवरी की रात लूटपाट के दौरान उनकी पत्‍‌नी नीलम ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 10:41 AM (IST)
        

आज उत्तर प्रदेश में बिजली का भारी संकट

Heavy power cut in Uttar pradesh

लखनऊ। सब कुछ ठीक रहा तो उत्तर प्रदेश की बिजली व्यवस्था अगले महीने से पटरी पर आ जाएगी। वर्तमान में बिजली की कमी होने से शेड्यूल के मुताबिक आपूर्ति नहीं हो पा रही है। आज तो मांग और आपूर्ति के बीच भारी अंतर होने के कारण बिजली अंधाधुंध कटौती का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल, तीन अक्टूबर से ग्रामीण क्षेत्र में दस घंटे, शहरी क्षेत्र में 14 घंटे, जिला मुख्यालय पर 16 और मंडल मुख्यालय पर 18 घंटे बिजली आपूर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 10:06 AM (IST)
        

फुरकान ने की थी आतंकी महबूब की मदद

Module of sleeping cell awake in face of Furkan

लखनऊ। बिजनौर विस्फोट के बाद फुरकान ने झुलसे आतंकी महबूब की मदद करने की कोशिश की थी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसके पास से आतंकियों का दिए करीब एक लाख रुपये भी बरामद किए हैं। इससे पहले एक महिला समेत चार मददगार गिरफ्तार किए जा चुके हैं। उल्लेखनीय है कि 12 सितंबर को बिजनौर के मोहल्ला जाटान में लीलावती के मकान में विस्फोट के बाद फरार छह सिमी के आतंकियों की मदद करने के आरोप में पुलिस न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:58 AM (IST)
        

बीस परिवार फिर हिंदू धर्म में लौटे

Twenty familis back Hindu

लखनऊ। कासगंज में धर्म जागरण मंच शुद्धि सभा तथा महिला आर्य समाज के साए में ग्राम नगला मान सिंह में आयोजित 'घर वापसी' कार्यक्रम में 14 परिवारों ने पुन: हिंदू धर्म में वापसी की। वहीं अलीगढ़ में ईसाई बने छह परिवार फिर हिंदू धर्म में लौट आए। कासगंज में सोमवार सुबह कार्यक्रम स्थल पर हवन-यज्ञ के साथ धार्मिक अनुष्ठान के बीच 14 परिवारों के करीब तीन दर्जन लोगों की हिंदू धर्म में वापसी कराई गई। पांच साल पहले... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 09:06 PM (IST)
        

बुद्ध की उपदेश स्थली 31 देशों के मेहमान

Deligates of 31 country at Sarnath

लखनऊ। वाराणसी में बौद्ध कान्क्लेव में भाग लेने आए विदेशी मेहमान आज सारनाथ पहुंचे और भगवान बुद्ध की उपदेश स्थली को करीब से समझा। 31 देशों से सारनाथ पहुंचे बौद्ध धर्मावलंबियों के लिए भारत का राष्ट्रीय चिह्न आकर्षण का केंद्र रहा। इस 124 सदस्यीय दल ने संग्रहालय, खंडहर परिसर व मूलगंध कुटी विहार का भ्रमण किया। सारनाथ भ्रमण के बाद यह दल एयर इंडिया के विमान से दिल्ली गया। इसी के साथ बौद्ध कान्क्लेव का समा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:58 PM (IST)
        

छेड़खानी के विरोध पर छात्रा पर फेंका तेजाब

Acid attack on girl student

लखनऊ। फतेहपुर के हरीरामपुर गांव में छेड़खानी का विरोध करने पर सोमवार सुबह एक छात्रा पर शोहदे ने तेजाब फेंक दिया। छात्रा को गंभीर हालत में सदर अस्पताल में भर्ती कराया है। इस मामले में आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी अभी फरार है। बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा घर से थोड़ी दूर पर लगे हैंडपंप में पानी भरने गई थी। तभी गांव के ही ननकू ने छेड़खानी शुरू कर दी। छात्रा के विरोध करने पर वह भड़... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:41 PM (IST)
        

उत्तर प्रदेश की बिजली व्यवस्था पर राज्यपाल की खरी-खरी

Governer Hits their ministrs for Power crisis

लखनऊ (राब्यू)। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक का मानना है कि बिजली संकट दूर किए बिना उत्तर प्रदेश, उत्तम प्रदेश नहीं बन सकता है दूसरी ओर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी समझते हैं कि बिजली देने पर ही उनकी सरकार की छवि सुधरेगी। राज्यपाल ने जहां राज्य सरकार से लेकर विभागीय अधिकारियों-अभियंताओं तक को तमाम नसीहतें दीं, वहीं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी उन्हें आश्वस्त किया कि सरकार हर संभव प्रयास कर रही ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:39 PM (IST)
        

मुरादाबाद और बरेली मंडल के 11 अफसरों पर गिरी गाज

11 officeer of Bareilly and Moradabad penalized

लखनऊ। मुख्य सचिव आलोक रंजन का आज मुरादाबाद दौरा लापरवाह अफसरों पर भारी पड़ा। उन्होंने मुरादाबाद व बरेली मंडल के तीन जिला स्तरीय अफसरों सहित चार को निलंबित कर दिया जबकि सात कातबादला करने का आदेश दिया। विकास कार्यो को मौके पर देखने व समीक्षा करने के बाद दिल्ली रोड स्थित होटल हॉली डे रीजेंसी में मुख्य सचिव ने बताया कि सम्भल के जिला समाज कल्याण अधिकारी पजनेश कुमार, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी जिज्ञ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:16 PM (IST)
        
(News from Lucknow-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Lucknow, India Wednesday 01 10 2014

25°c
यह भी देखें