1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखीमपुर खीरी

काका कलाम को सैकड़ों सपाइयों ने दी श्रद्धांजलि

लखीमपुर : पूर्व राष्ट्रपति स्व. अब्दुल कलाम को श्रद्धांजलि देने के लिए गुरुवार को शहर के शहीद नसीरुद्दीन मेमोरियल हाल में एक शोकसभा का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान पंजाब के गुरदासपुर में आतंकी हमले में शहीद हुए एसपी स्व. बलजीत ¨सह और उनके सहयोगियों को भी संवेदना प्रकट की गई। इसमें शहर के दर्जनों प्रतिष्ठित लोगों ने भाग लिया। सभा के दौरान पुर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम और स्व. एसपी बलजीत ¨सह क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 09:07 PM (IST)
        

छात्रा संसद के पदाधिकारियों ने ली शपथ

लखीमपुर : शुक्रवार को सरस्वती विद्यामंदिर बालिका इंटर कॉलेज में महर्षि वेदव्यास के जन्म दिवस पर गुरू पूर्णिमा व छात्रा संसद का शपथ ग्रहण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष डॉ. ईरा श्रीवास्तव बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहीं। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती की पूजा एवं दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया गया। इतिहास संकलन समिति के अध्यक्ष राजेश दीक्षित ने गुरु पूर्णिमा पर्व की महत्ता एव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 09:05 PM (IST)
        

निलंबन भत्ता के लिए भटक रहे शिक्षक

लखीमपुर : इस्लामिया इंटर कॉलेज के निलंबित कार्यवाहक प्रधानाचार्य मो. रिफाकत अली सिद्दीकी निलंबन भत्ता के भुगतान की मांग को लेकर अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं। शहर के मुहल्ला महाराज नगर निवासी कार्यवाहक प्रधानाचार्य को प्रबंध समिति ने बच्चों से अवैध रूप से वसूली समेत विभिन्न गंभीर आरोप लगाते हुए निलंबित कर दिया था। इस संबंध में 15 जुलाई 2015 को शिक्षा सामान्य (1) द्वितीय अनुभाग इलाहाबाद के शिक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 09:03 PM (IST)
        

पौधरोपण कर लिया पर्यावरण बचाने का संकल्प

लखीमपुर : शुक्रवार को सरस्वती विद्या मंदिर बालिका इंटर कॉलेज के ईको क्लब द्वारा जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में पौधरोपण किया गया। इस दौरान डीआईओएस डॉ. ओपी गुप्ता की मौजूदगी में स्कूल की छात्राओं ने पौधरोपण कर पर्यावरण बचाने का संकल्प लिया। इसके बाद डीआइओएस कार्यालय में पर्यावरण संरक्षण पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें डीआईओएस डॉ. गुप्ता ने बच्चों को पर्यावरण बचाने व उसे बढ़ाने के बारे में व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 09:00 PM (IST)
        

न डॉक्टर, न संसाधन कहां जाएं मरीज

लखीमपुर : न डॉक्टर न संसाधन, न स्टाफ न सुविधा ऐसे में मरीजों को राहत मिले भी तो कैसे। शहर के साथ-साथ दूर-दराज क्षेत्रों से आए मरीजों को जिला अस्पताल का दंत चिकित्सा विभाग भी राहत दे सकने में असमर्थ है। महज एक डेंटल हाइजेनिस्ट के सहारे ही इस विभाग की गाड़ी चल रही है। संसाधनों व स्टाफ के अभाव में मरीजों का वापस लौटना यहां की नियति बन चुकी है। जिला अस्पताल का दंत चिकित्सा विभाग महज शोपीस से ज्यादा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 08:58 PM (IST)
        

सर्वव्यापी है शिवशंकर की महिमा

भुईफोरवानाथ : करीब तीन सौ साल पुराना मंदिर है। शहर के रामलीला मैदान के सामने एक विशाल टीले की खोदाई में निकले शिव¨लग की पूजा लोगों ने भुईफोरवाना नाथ के रूप में की। महेवा स्टेट के तत्कालीन राजाओं ने यहां विशाल मंदिर का निर्माण कराकर शिव¨लग को स्थापित किया, तब से हर शिवरात्रि व सावन के सोमवार में भगवान महादेव का भक्तों द्वारा भव्य श्रंगार करके पूजा अर्चना की जाती है। महंत मुन्ना गिरि : मंदिर के महं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 08:57 PM (IST)
        

डीआइजी पहुंचे गोला,देखी चप्पे-चप्पे की सुरक्षा

लखीमपुर: लखनऊ रेंज के डीआइजी रामकृष्ण चतुर्वेदी ने छोटी काशी के नाम से विख्यात गोला गोकर्णनाथ के समूचे शिव मंदिर परिसर व गोला कस्बे को जोन व सेक्टरों में विभाजित किया गया है। इसकी समुचित मानीट¨रग के लिए पुलिस बल को पर्याप्त वायरलेस सेट मुहैया कराए जाएंगे। मेले के दौरान प्रतिक्षण को कैमरों में कैद करने के पर्याप्त बंदोबस्त के साथ कंट्रोल रूम से नियंत्रण किया जाएगा। अतिरिक्त पुलिस बल की व्यवस्था की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 08:53 PM (IST)
        

दुकान से दिनदहाड़े 53 हजार ले उड़ा उचक्का

लखीमपुर : सदर कोतवाली क्षेत्र में दिनदहाड़े एक दुकान के काउंटर में लगी रैक से उचक्का 53 हजार रुपये ले उड़ा। दिन दहाड़े हुई इस वारदात से आसपास क्षेत्र में दहशत फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना कर छानबीन शुरू कर दी है। घटना कोतवाली सदर क्षेत्र में सीतापुर रोड स्थित जलभवन के पास की है। यहां ग्राम तेंदुआ निवासी पंकज वर्मा का रोड किनारे मकान बना है और उसी में इनकी पेस्टीसाइड की दुकान है। बुध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:30 PM (IST)
        

रेलवे कालोनी में प्वाइंटमैन के घर चोरी

लखीमपुर : सदर कोतवाली क्षेत्र में स्थित रेलवे कॉलोनीे के एक मकान में बुधवार रात घुसकर चोरों ने नकदी व जेवरों समेत हजारों का माल पार कर दिया। घटना की सूचना पुलिस को दे दी गई है। रेलवे कॉलोनी में स्थित अपने मकान में रेलवे के प्वाइंट मैन आशीष कुमार सक्सेना बुधवार रात परिवार के साथ आंगन में सो रहे थे। इसी बीच रात में किसी समय चोर मकान के पीछे की दीवार फांदकर आंगन में पहुंच गए। चूंकि उस वक्त घर के सभी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:30 PM (IST)
        

'भ्रूण की जांच कानूनन अपराध'

लखीमपुर : बेहजम के कन्हैया इंटर कॉलेज में विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा विधिक साक्षरता शिविर लगाया गया। विधिक साक्षरता शिविर में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अपर जिला जज हाजी मो. अशरफ ने बताया कि भ्रूण की जांच कराना कानूनी अपराध है। इसके लिए मेडिकल टेस्ट आफ प्रेग्नेंसी एक्ट बना हुआ है। देश में भ्रूण की जांच व भ्रूण हत्या से महिलाओं की संख्या निरंतर घट रही है, जो ¨चता का विषय है। हरियाणा में महिला-पुरुष... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:30 PM (IST)
        

सावन के स्वागत को तैयार 'छोटी काशी'

लखीमपुर : शनिवार से शुरू हो रहे सावन मेले को लेकर छोटी काशी समेत पूरे जिले में शिव मंदिरों में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। छोटी काशी में उमड़ने वाले भक्तों के सैलाब को लेकर भी प्रशासन और पुलिस ने अपना सारा होमवर्क पूरा कर लिया है। पुलिस अधीक्षक अर¨वद सेन ने गोला की कमान एएसपी को सौंपी है। साथ ही अधीनस्थों को समुचित निर्देश दिए जा चुके हैं। सावन मेले की तैयारियों को लेकर एसडीएम विनोद कुमार गुप्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:30 PM (IST)
        

सांसदों के लिए बनेगा हाईटेक सुविधा केंद्र

लखीमपुर : जिले के सांसदों के लिए विकास भवन में हाईटेक सुविधा केंद्र की स्थापना की जा रही है। जिले में दो राज्यसभा सदस्य और दो लोकसभा सदस्य हैं। इसमें इनके बैठने की व्यवस्था होगी। इस सुविधा केंद्र में कम्प्यूटर, टीवी आदि उपलब्ध रहेंगे। इनमें सरकार की विभिन्न योजनाओं का ब्यौरा अंकित होगा। इसके अलावा सांसद निधि से कराए जा रहे कार्यों का विवरण दर्ज होगा। जिससे कितना कार्य हो चुका है और कितना शेष है इस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:30 PM (IST)
        

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ पर दिखाई फिल्म

लखीमपुर : क्षेत्रीय प्रचार निदेशालय, सूचना और प्रसारण मंत्रालय की लखीमपुर इकाई सरस्वती विद्या मंदिर बालिका इंटर कॉलेज में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं तथा स्वच्छ भारत मिशन पर एक जागरूकता कार्यक्रम तथा प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया। इससे पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के निधन पर दो मिनट का मौन रखकर सभी ने उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। कार्यक्रम का प्रारंभ बेटी बचाओ, बेटी पढ़ा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:30 PM (IST)
        

आसान नहीं है पीलीभीत-बस्ती मार्ग पर निकलना

लखीमपुर : विभागीय लापरवाही के चलते एवं मानक से वितरीत बनाया गया पीलीभीत-बस्ती राष्ट्रीय राजमार्ग गड्ढों में तब्दील होता जा रहा है। जगह-जगह बने जानलेवा गड्ढों के कारण राहगीरों को आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जिला मुख्यालय से गोला तक महज 35 किमी की दूरी तय करने में राहगीरों के पसीना छूटने लगता है। कहने को इस मार्ग की मरम्मत आये दिन हुआ करती है, लेकिन यह राहगीरों का दुर्भाग्य ही... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:59 PM (IST)
        

मृतक आश्रितों को दी गई आर्थिक सहायता

लखीमपुर : बुधवार को अधिवक्ता सभागार में बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश से प्रदत्त एक-एक लाख रुपये की सहायता चेक दिवंगत अधिवक्ता अमरनाथ गुप्ता के पुत्र आलोक तथा जगपाल ¨सह एडवोकेट की पुत्री पूनम ¨सह को प्रदान की गई। अधिवक्ता संघ उत्तर प्रदेश के प्रांतीय अध्यक्ष तथा यूपी बार काउंसिल के पूर्व चेयरमैन अजय कुमार शुक्ल ने बताया दिवंगत अधिवक्ताओं के परिजनों को पांच लाख रुपये का भुगतान शीघ्र करने का आश्वासन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:58 PM (IST)
        

महिला अल्पावास में रहकर शिक्षित होंगी थारू बहनें

लखीमपुर : पलिया तहसील के थारू बाहुल्य गांव सूरमा के एक ही परिवार की तीन सगी बहनें महिला अल्पावास ग्रह में रहकर शिक्षा ग्रहण करेंगी। शराबी पिता के उत्पीड़न से परेशान पुत्रियों को मां सोमवती ने शिक्षित करने के लिए लखीमपुर भेज दिया है। तीनों पुत्रियां नौरंगाबाद स्थित महिला अल्पावास में रहकर पढ़ाई करेंगी।सोमवती की बड़ी पुत्री पूजा पहले से राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में कक्षा 11 में पढ़ रही है। जबकि उसकी द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:57 PM (IST)
        

मृतक आश्रितों को दी गई आर्थिक सहायता

लखीमपुर : बुधवार को अधिवक्ता सभागार में बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश से प्रदत्त एक-एक लाख रुपये की सहायता चेक दिवंगत अधिवक्ता अमरनाथ गुप्ता के पुत्र आलोक तथा जगपाल ¨सह एडवोकेट की पुत्री पूनम ¨सह को प्रदान की गई। अधिवक्ता संघ उत्तर प्रदेश के प्रांतीय अध्यक्ष तथा यूपी बार काउंसिल के पूर्व चेयरमैन अजय कुमार शुक्ल ने बताया दिवंगत अधिवक्ताओं के परिजनों को पांच लाख रुपये का भुगतान शीघ्र करने का आश्वासन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:57 PM (IST)
        

पशु सेवा केंद्र जर्जर, ग्रामीण परेशान

लखीमपुर : विकास खंड बिजुआ के ग्राम मूड़ासवारान में पिपरिया गंगा जाने वाले मार्ग पर प्राथमिक विद्यालय के पास बना पशु सेवा केंद्र काफी समय से जर्जर हालात में है। फिर भी विभागीय लोगों का ध्यान इस और नहीं जा रहा है। हालात यह रहते हैं कि भवन जर्जर होने के कारण यहां पर मवेशियों का पूर्ण इलाज नहीं हो पाता है। इसके कारण इलाज के अभाव में जानवर मरते जा रहे हैं। भवन के अंदर तथा बाहर हिस्से में बड़ी-बड़ी घास उग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:56 PM (IST)
        

चार वर्ष पूर्व बना अतिरिक्त कक्ष जर्जर

लखीमपुर : क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय में लाखों रुपये की लागत से करीब चार वर्ष पूर्व बने अतिरिक्त कक्ष में दरारें पड़ गई हैं। इसके चलते स्कूल कभी भी जमींदोज होकर दुर्घटना का सबब बन सकता है, लेकिन विभागीय अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहें हैं। इसको लेकर ग्रामीणों में काफी रोष व्याप्त है।विकास खंड बिजुआ क्षेत्र के ग्राम पिपराखुर्द स्थित प्राथमिक विद्यालय का अतिरिक्त कक्ष इस वक्त जर्जर अवस्था में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:55 PM (IST)
        

खुली दूध वितरण की पोल, दो टीचरों पर कार्रवाई

लखीमपुर : शासन की मंशा के अनुसार दूध वितरण की गुणवत्ता देखने के लिए बुधवार को मुख्य विकास अधिकारी नितीश कुमार और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. ओपी राय ने शहर से सटे स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान दो स्कूलों में खामियां मिलने पर खंड शिक्षा अधिकारी से स्पष्टीकरण तलब किया गया है। इसके अतिरिक्त एक शिक्षक की वेतन वृद्धि रोकी गई जबकि एक शिक्षक को दूरस्थ ब्लॉक में स्थानांतरण करने का आदेश दिया गय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:53 PM (IST)
        
(News from Lakhimpur-kheri, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें