Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखीमपुर खीरी

'क्या गलत.. क्या सही, जनता करे फैसला'

whats wrong....whats right....

धौरहरा लोकसभा क्षेत्र पूर्णेश वर्मा, लखीमपुर दोपहर एक बजे का समय, लखीमपुर-ढखेरवा रोड पर शारदानगर से कुछ आगे खेतों के बीच बसे गांव भरतपुर के वाशिंदे रोज के काम में जुटे हैं। चारों तरफ आबादी से घिरे छोटे मैदान से नारों का शोर सुनाई पड़ता है। गाड़ियों का काफिला वहां पहुंचता है। कांग्रेस प्रत्याशी जितिन प्रसाद के गाड़ी से उतरते समर्थकों में स्वागत करने की होड़ सी मचती है। उन्हें माला पहना कर मंच तक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:03 AM (IST)
        

बंधक बनाकर दस दिनों तक सामूहिक दुष्कर्म

लखीमपुर: फूलबेहड़ थाना क्षेत्र में एक विवाहिता को दूसरे गांव में बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। दस दिन बाद विवाहित महिला दबंगों को चकमा देकर वहां से भाग निकली। परिवारीजनों ने थाने और पुलिस चौकी में दो लोगों को नामजद करते हुए तहरीर दी लेकिन रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई। शनिवार को पिता संग अपर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर पीडि़ता ने न्याय की गुहार लगाई। एएसपी ने थानेदार को मुकदमा कायम ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

बाल कलाकारों ने दिखाया हुनर का जलवा

fancy dress compitition....

लखीमपुर: अजमानी पब्लिक स्कूल में फ्लोरेट्स किंडर गार्टन की छठी वर्षगांठ मनाई गई। इस मौके पर विद्यालय प्रबंध निदेशिका गुरजीत कौर अजमानी, प्रधानाचार्या प्रमिला शुक्ला, उपप्रधानाचार्या नमिता महेंद्र ने केक काटा। इसके बाद शिक्षिकाओं व बच्चों को केक खिलाकर खुशी का इजहार किया। अजमानी पब्लिक स्कूल में प्रबंध निदेशिका गुरजीत कौर अजमानी ने बताया कि सन् 2008 में बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ संस्कार देने के उ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:58 AM (IST)
        

सिलेंडर पाइप फटने से लगी आग, पांच झुलसे

gas cylinder pipe blast....

बेहजम (लखीमपुर): कस्बे के एक मकान में खाना बनाते वक्त गैस सिलेंडर की पाइप फट जाने से आग लग गई। इससे पांच लोग गंभीर रूप से झुलस गए। मकान में आग लगने से पूरे गांव में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने आनन-फानन में घायलों को इलाज के लिये नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। घटनाक्रम के मुताबिक शनिवार को कस्बा निवासी काजल पत्‍‌नी अनंत राम सुबह के वक्त खाना बना रही थी। इस दौरान अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:57 AM (IST)
        

तीन दिन गुजरने के बावजूद नहीं लगा छात्राओं का सुराग

मैगलगंज (लखीमपुर): मैगलगंज थाना क्षेत्र में रहस्यमय ढंग से स्कूल से लापता हुई दोनों छात्राओं का दूसरे दिन भी कोई सुराग नहीं लगा है। हालांकि, पुलिस ने दोनों छात्राओं की गुमशुदगी दर्ज कर ली है, लेकिन उनको तलाशने में कामयाब नहीं हुई है। इससे परिवारीजन काफी सहमे व डरे हैं। परिवारीजनों ने उच्चाधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई है। गौरतलब है कि 17 अप्रैल को मैगलगंज थाना क्षेत्र के धर्माखेड़ा गांव निवासी ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:56 AM (IST)
        

बाघ ने किया कुत्ते का शिकार

बरमबाबा: बीती रात जंगल के निकट स्थित ग्राम नौरंगाबाद में घर में घुसे एक बाघ ने पालतू कुत्ते का शिकार कर डाला। बाघ कुत्ते के शव को खींचकर जंगल में ले गया, जहां उसे चट कर गया। सुबह होने पर खून के निशान देख परिजन सन्न रह गए। कुत्ते का कंकाल जंगल के पास एक झाड़ी में पाया गया। ग्राम नौरंगाबाद में सोबरन सिंह का परिवार रहता है। सोबरन के घर में एक कुत्ता पला था। बीती रात्रि जब सभी लोग गहरी नींद में सो रहे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:54 AM (IST)
        

सरकार का विरोध करेंगे माध्यमिक शिक्षक

protest of teachers/....

लखीमपुर: माध्यमिक शिक्षक प्रदेश सरकार से अपनी मांगों को लेकर जोरदार विरोध जताएंगे। नई पेंशन योजना की जगह पुरानी पेंशन योजना लागू करने का आश्वासन देने के बाद माध्यमिक शिक्षकों को इस योजना से वंचित रखने वाली सरकार के विरुद्ध एकजुट होकर माध्यमिक शिक्षकों ने बैठक की। गुरुनानक इंटर कॉलेज के मूल्यांकन केंद्र पर माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश कमेटी के नेताओं ने अपना विरोध जाहिर किया। ाध्यमिक शिक्षक अंतिम ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:53 AM (IST)
        

आंधी और बारिश ने धो डाली 'गर्मी'

rain replaces...hot season...

पलिया कलां: कई दिनों से लग रही अटकलों के बीच शुक्रवार को मौसम का बदला मिजाज दिखाई दिया, जब सुबह की शुरुआत तेज आंधी के साथ हुई। कुछ देर बाद बदलों ने पानी बरसाना शुरू कर दिया। यह हालात दिन भर बने रहे। जिसके सामने जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। वहीं आंधी-बारिश की जुगलबंदी ने गर्मी को धो डाला और फिजा में मीठी ठंडक घुल गई। गुरुवार शाम से मौसम के बदले मिजाज का अहसास हो गया था, जब आसमान में बादल छा गए थे और ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:34 AM (IST)
        

चुनाव खर्च का लेखा-जोखा देने नहीं पहुंचे दो प्रत्याशी

लखीमपुर: लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2014 के संबंध में धौरहरा क्षेत्र के प्रत्याशियों के अब तक के चुनाव खर्च के लेखा की शुक्रवार को पहली जांच हुई। इसमें दो प्रत्याशी न तो स्वयं ही पहुंचे और न ही उनका कोई प्रतिनिध चुनाव खर्च का ब्योरा देने आया। इन दोनों प्रत्याशियों को नोटिस जारी की जायेगी। मुख्य प्रभारी अधिकारी निर्वाचन व्यय लेखा/मुख्य कोषागार अधिकारी राजेश पांडेय ने बताया कि 29-धौरहरा संसदीय क्षेत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:34 AM (IST)
        

पोलिंग बूथ पर फायरिंग, दबा रहा प्रशासन

firing incident in poling booth...

फरधान (लखीमपुर): मतदान में शाति व्यवस्था बनाने के नाम पर पुलिस कर्मियों द्वारा ही जनता में दहशत फैलाने का मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। वहीं विभाग अपनी कमी को दबाने में कोई कोर कसर बाकी नहीं रख रहा है। इसीलिए तो इतनी बड़ी घटना में भी दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इस बात को लेकर क्षेत्रीय लोगों में काफी रोष है। वहीं जिम्मेदार लोग मौन साधे हैं। घटना थाना क्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:34 AM (IST)
        

दुष्कर्म की कोशिश, चीखने पर ताना तमंचा

मोहम्मदी: कोतवाली क्षेत्र के ग्राम तुरकटहा टप्पा गोकन निवासी एक तांगा चालक की पत्‍‌नी के साथ घर में घुसकर दुष्कर्म का प्रयास किया गया। महिला के शोर मचाने पर जब वहां आस-पास के लोग इकट्ठा हो गए तो आरोपी धमकी देकर फरार हो गया। पीड़ित महिला ने कोतवाली पहुंचकर तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया। महिला ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है उसका विकलांग पति तांगा चलाता है। गुरुवार की प्रात: नौ बजे उ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:34 AM (IST)
        

'छोटी काशी' रहा वोटिंग का सरताज

लखीमपुर: जिले की खीरी संसदीय सीट पर गुरुवार को हुए मतदान के साथ चुनावी महासंग्राम थम गया है। जिले की धरती पर मतदान के पिछले सारे रिकार्ड धराशायी हो गए और 66.3 फीसद मतदान हुआ। जनपद में पाचों विधानसभाओं में लोकतंत्र के महापर्व में अपने वोटों की आहुति देने में छोटी काशी अव्वल रही। यहां 68 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया, जबकि पलिया दूसरे व लखीमपुर तीसरे पायदान पर रहा। गुरुवार को खीरी लो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:34 AM (IST)
        

विवाद में चला बांका, युवक लहूलुहान

attamp to murder...

लखीमपुर: थाना नीमगांव क्षेत्र में एक युवक को विवाद के चलते उसके चचेरे भाइयों ने बांका मारकर घायल कर दिया। घायल युवक को उपचार के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना थाना नीमगांव क्षेत्र के अंतर्गत बेहजम चौराहे की है। यहां के निवासी संदीप मिश्रा (22) पुत्र श्रीराम मिश्रा गुरुवार सुबह अपने खेत में सिंचाई कर रहा था। तभी उसके ताऊ लालता प्रसाद वहां आ गये और उसे आवाज देकर बुलाया। जैसे ही संदीप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:34 AM (IST)
        

उम्मीदें उड़ा ले गई आंधी

thunder storm...

लखीमपुर: जिले में शुक्रवार की सुबह से शुरू हुई बारिश व तेज हवाओं ने गेहूं की तैयार खड़ी फसल को बरबाद कर दिया है। खेतों में खड़ी फसल पलट गई है। कृषि वैज्ञानिक के मुताबिक बारिश के चलते गेहूं के दाने भीगने के कारण काले पड़ जाएंगे। तेज हवाओं के चलते पेड़ों पर लदे कच्चे आम गिरे हैं। बारिश और तेज हवाओं से सबसे अधिक नुकसान आम व गेहूं की फसलों का हुआ है। मोहम्मदी, पसगवां व मैगलगंज क्षेत्र में तेज हवाओं व बारि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:34 AM (IST)
        

वोटो की बरसात, 66 फीसद हुआ मतदान

election
election

लखीमपुर : खीरी के मतदाताओं ने वर्षो से चली आ रही तमाम आशंकाओं को खारिज करते हुए 66 फीसदी मतदान ने एक नई इबारत लिख दी। 16वीं लोकसभा के गठन के लिए शाम करीब सात बजे तक चले मतदान में मतदाताओं ने पिछला 54.59 प्रतिशत पोलिंग का रिकार्ड तोड़ते हुए 66 प्रतिशत मतदान किया। गुरुवार को खीरी लोकसभा सीट के लिये हुए मतदान में जिले की पांच विधानसभा सीटों के मतदाताओं ने जमकर लोकतंत्र के पर्व में हिस्सा लिया। खीरी ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:31 PM (IST)
        

पीछे नहीं रहे बुजुर्ग और विकलांग भी..

election
election

लखीमपुर : लोकतंत्र के सबसे बड़े महापर्व में अपनी आहुति डालने के लिए मानो खीरी संसदीय क्षेत्र का हर वर्ग पूरे जोश के साथ अपनी भागीदारी करना चाहता था। यूथ वोटर से लेकर बुजुर्ग से बुजुर्ग मतदाताओं ने पूरे जोश के साथ अपनी मताधिकार का प्रयोग किया, जिसकी तस्वीर लखीमपुर विधानसभा के बुढ़नापुर, डीएस कॉलेज समेत कई पोलिंग बूथों पर दिखाई पड़ी। लोकतंत्र में एक वोट की क्या कीमत है यह पहली बार खीरी लोकसभा के चुना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:30 PM (IST)
        

'हर बूथ पर दिखा जोश यूथ का'

लखीमपुर : खीरी लोकसभा के लिये गुरुवार को हुये मतदान के दौरान हर बूथ पर यूथ का जोश दिखा। पहली बार वोट डालने वाले मतदाताओं का उत्साह उनके चेहरों पर झलक रहा था। युवाओं ने बढ़चढ़ कर मतदान में भागीदारी की और लोकतंत्र के महायज्ञ में अपनी पहली आहुति डाली। जोश से लबरेज इन युवाओं ने कहा कि उन्होंने साफ-सुथरे प्रशासन और विकास के मुद्दे पर अपना वोट दिया है। शहर के सदर स्कूल स्थित बूथ पर वोट डालने पहुंची जय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:28 PM (IST)
        

मोहाना नदी पार कर किया मतों का प्रयोग

election

तिकुनिया(लखीमपुर) : ग्राम पंचायत सूरतनगर के मजरा ग्राम चौगुर्जी के लोगों को करीब छह दशक से सीमा पर बह रही मोहाना नदी नाव से पार कर अपने मतों के अधिकार का प्रयोग करने आना पड़ रहा है। जोखिम भरी इस यात्रा के बावजूद आज तक न तो शासन-प्रशासन और न ही जनप्रतिनिधियों ने यहा के लोगों का दर्द महसूस किया। जबकि बीते छह दशक में करीब एक दर्जन बार विधान सभा, लोकसभा, जिला पंचायत, क्षेत्रपंचायत, ग्राम पंचायत चुनाव ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:27 PM (IST)
        

यंगिस्तान में भी दिखा मतदान के लिए उत्साह

लखीमपुर : सोलहवें लोकसभा निर्वाचन के लिए पहली बार वोट डालने वाले यूथ मतदाताओं ने जबरदस्त उत्साह दिखा। धर्मसभा इंटर कॉलेज के बूथ पर संतोषनगर कॉलोनी की प्रियंका मिश्रा(20) व पहाड़ापुर की मुनींद्र त्रिवेदी की पत्‍‌नी बबली त्रिवेदी पहली बार वोट डालने पहुंचीं। जानकारी के अभाव में ईवीएम मशीन के बटन को दबाए रखा। ड्यूटी पर मौजूद कर्मियों के कहने पर ही उन्होंने अपनी अंगुली हटाई। पहली बार मतदान करने को लेकर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:27 PM (IST)
        

अफसरों ने बूथों का किया तूफानी दौरा

news

लखीमपुर : खीरी लोकसभा में पांच विधानसभा क्षेत्रों में शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न कराने के लिए डीआइजी नवनीत सिकेरा, पुलिस प्रेक्षक तेजंदर सिंह, जिलाधिकारी गौरव दयाल, पुलिस अधीक्षक एसके सिंह, सीडीओ नितीश कुमार एएसपी वालेंदु भूषण सिंह, एडीएम हरिकेश चौरसिया समेत अन्य अफसरों ने तूफानी दौरा कर बूथों का सघन निरीक्षण किया। आयोग के निर्देशानुसार मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए अधिकारियों ने न केवल दौरा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:26 PM (IST)
        
(News from Lakhimpur-kheri, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »