Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 02,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखीमपुर खीरी

कट-ऑफ सूची पर सवाल

लखीमपुर : 72825 प्रशिक्षु-शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत जारी की गई कट-ऑफ पर सवालिया निशान लगने लगे हैं। रविवार को यूपी टीईटी उत्तीर्ण शिक्षक महासंघ के जिलाध्यक्ष देवेश त्रिवेदी के नेतृत्व में दर्जनों टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने उनके साथ हो रहे रहे दोहरे व्यवाहार पर गहनता से चर्चा की। इसको लेकर सोमवार को टीईटी अभ्यर्थी बीएसए से मिलकर ज्ञापन भी सौंपेंगे। जिलाध्यक्ष देवेश त्रिवेदी ने बताया कि 1... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 08:51 PM (IST)
        

आखिर कब सुधरेंगे खराब पड़े इंडिया मार्का हैंडपंप

लखीमपुर : आखिर कब सुधरेंगे रमियाबेहड़ में खराब पड़े हैंडपंप। यह विषय काफी ¨चता जनक है। गांवों में पेयजल सुविधा के लिए लगे सैकड़ों की तादात में हैंडपंप वर्षों से खराब पड़े हुए हैं, लेकिन इनकी मरम्मत को लेकर न तो ब्लाक प्रशासन चेत रहा है और न ही जिम्मेदार जल निगम। इस कारण क्षेत्र में पेयजल संकट गहराता जा रहा है। जिला मुख्यालय से लगभग पचास किमी दूर निघासन और धौरहरा तहसीलों में विभाजित विकास खंड रमियाबेह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 08:50 PM (IST)
        

ऑनलाइन आवेदन का भी मिलेगा मौका

लखीमपुर : राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 का क्रियांवयन करने के लिये शासन का फरमान मिलने के बाद डीएम ने डीएसओ संग मिलकर एक ब्लू ¨प्रट तैयार कर लिया है। इसके तहत समाजिक तथा आर्थिक सर्वेक्षण से मिले आंकड़ों के मुताबिक पात्रों की सूची तैयार की जाएगी। सूची बनने से पहले 2 फरवरी को एसडीएम, बीडीओ द्वारा ग्राम स्तरीय अधिकारियों को सूची उपलब्ध कराई जाएगी और 3 फरवरी को ग्राम स्तर पर लाभर्थियों की सूची प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 08:39 PM (IST)
        

धूप ने दी ठंड व शीतलहर से राहत

लखीमपुर : बीते तीन दिनों से निकल रही धूप से जनजीवन ने भी ठिठुरन व शीत लहर के बाद चैन की सांस ली है। सुबह भले ही आसमान में जोर का कोहरा रहता है। दस बजे के बाद निकली धूप से लोगों को राहत महसूस हुई है। रविवार को मौसम का पारा दो डिग्री और चढ़जाने से लोगों को राहत महसूस हुई। अधिकतम तापमान बीस डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। विगत कई दिनों से चल रही बदली व शीत लहर के बाद बीते तीन दिनों से निकली धूप न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 08:38 PM (IST)
        

मान्यता को लेकर चिकित्सा मित्रों ने की बैठक

लखीमपुर : इंडियन रूरल चिकित्सा मित्र संघर्ष समिति की बैठक विलोबी मेमोरियल प्रांगण में हुई। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष रामू गुप्ता ने की तथा संचालन डीपी ¨सह प्रदेश उपाध्यक्ष ने किया। बैठक में मुख्य अतिथि संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. श्याम नरायन शुक्ला मौजूद रहे। मुख्य अतिथि डॉ. श्यामनरायन शुक्ला प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश व भारत सरकार ग्रामीण चिकित्सा रीढ़ अपंजीकृत डॉक्टरों को किसी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 08:37 PM (IST)
        

ग्रामीणों से की बच्चों को स्कूल भेजने की अपील

लखीमपुर : सामाजिक संस्था बचपन संवारो ने बच्चों के भविष्य को संवारने के साथ-साथ सुनहरे भविष्य के लिए उन्हें स्कूल भिजवाने की मुहिम शुरू की है। इसे लेकर शहर के निकटवर्ती ग्राम सुआगाढ़ा में रविवार को जागरूकता अभियान की शुरुआत की गई। सामाजिक संस्था बचपन सवारों फाउंडेशन के तहत बच्चों को स्कूल भिजवाने के इस अभियान में पूरी ग्राम पंचायत में संस्था के पदाधिकारी व सदस्यों ने जाकर ग्रामीणों से बच्चों को स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 08:36 PM (IST)
        

टापर छात्र को चांदी का मुकुट पहना कर किया सम्मानित

लखीमपुर: गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्रीकृष्णा इंटर कॉलेज में वार्षिकोत्सव का आयोजन में विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। बीते वर्ष परिषदीय परीक्षा में टापर रहे और 90 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल करने वाले कक्षा दस के छात्र शिवम वर्मा तथा कक्षा 12 के छात्र नमन तिवारी को कॉलेज के प्रबंधक रामआसरे दीक्षित ने चांदी का मुकट पहनाकर सम्मानित किया। हाईस्कूल व इंटरमीडियट की परीक्षा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:43 PM (IST)
        

फर्जी मामले से बचाए जाने की गुहार

लखीमपुर : थाना फूलबेहड़ क्षेत्र के ग्राम सुल्तानपुर के निवासी दो भाइयों ने एसपी को प्रार्थना पत्र देकर फर्जी मुकदमे से बचाए जाने की मांग की है। यहां के निवासी रतीराम व उसके भाई राम ¨सह ने एसपी अर¨वद सेन को दिए गए प्रार्थना पत्र में कहा है कि वन विभाग के लोग उन्हें वन्यजीवों के शिकार के झूठे मामले में फंसा देना चाहते हैं। वन विभाग के लोगों ने उनके पास फर्जी मामला बनाने के लिए वन्यजीव का मांस भी दि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:42 PM (IST)
        

धूम-धड़ाके के माहौल में मेधावियों का सम्मान

लखीमपुर : शनिवार को राजकीय इंटर कॉलेज में छात्र अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया। इसमें कॉलेज के छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तंत करने के साथ ही जमकर धमाल किया। धूम-धड़ाके के माहौल में कक्षा 10, व कक्षा 12 के छात्राओं समेत कुल 273 मेधावियों को सम्मानित किया गया। अलंकरण समारोही में डायट प्राचार्य उमेश कुमार शुक्ल व माध्यमिक शिक्षा के वित्त एवं लेखाधिकारी विश्वनाथ मिश्र बतौर मुख्य अतिथि मौजूद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:42 PM (IST)
        

139 छात्र छात्राओं को वितरित की ड्रेस

लखीमपुर : पब्लिक इंटर कॉलेज संपूर्णानगर में छात्र-छात्राओं को ड्रेस वितरण किया गया, जिसके मुख्य अतिथि बलॉक प्रमुख गुरप्रीत ¨सह जार्जी रहे। थाना संपूर्णानगर के पब्लिक इंटर कॉलेज संपूर्णानगर में सरकार की योजना के तहत कक्षा 6 से 8 तक के सभी 139 छात्र छात्राओं को ड्रेस वितरण किया गया। इसमें मुख्य अतिथि बलॉक प्रमुख पलिया के गुरप्रीत ¨सह जार्जी ने पहुंचकर छात्र-छात्राओं को ड्रेस वितरण किया। मुख्य अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:41 PM (IST)
        

शिकायत के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई

लखीमपुर : चकबंदी विभाग के एसीओ पर गंभीर आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करने की मांग करते हुये तहरीर दी। प्रकरण की जांच करना तो दूर ग्रामीणों की शिकायत नजर अंदाज करते हुये रद्दी टोकरी में डाल दिया गया। नगर के मोहल्ला रामलीला मैदान के निवासियों ने कोतवाली में दी गई तहरीर में कहा है कि मुहल्ले में रहने वाले चकबंदी विभाग के एक एसीओ का पड़ोस की महिला के साथ संबध है। जिसके चलते च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:39 PM (IST)
        

असलहाधारी बदमाशों ने युवक से लूटे एक लाख

लखीमपुर) : मोहम्मदी-जेबीगंज मार्ग पर ग्राम कुतुबापुर के समीप शारदा नहर माइनर के पास शुक्रवार की सुबह बाइक सबार असलहाधारी बदमाशों ने असलहों की दम पर बैंक से रूपये निकालकर घर जा रहे युवक से रूपये लूट कर फरार हो गये । पसगवां थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम छोलवारी निवासी मोहम्मद राशिद पुत्र वली मोहम्मद से बाइक सवार तीन लुटेरों ने असलहों की दम पर घटना को अंजाम देकर फरार हो गए । पीड़ित के अनुसार वह अपनी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 09:10 PM (IST)
        

सांई बाबा की मूर्ति स्थापना के बाद खुला दरबार

लखीमपुर): क्षेत्र के हरैया फार्म में सांई बाबा के मंदिर में मूर्ति का अनावरण आयोजकों द्वारा बडी़ धूमधाम से करते हुए भक्तों के लिए दरबार खोल दिया गया है। सांई मंदिर में सैकडो़ं श्रद्वालुओं ने पहुंच कर पूजा-अर्चना की। भक्तों ने मंदिर प्रागंण में विशाल भंडारे का आयोजन किया। इसमे सैकड़ों श्रद्वालुओं ने पहुंचकर प्रसाद ग्रहण किया। यह सिलसिला देर शाम तक चलता रहा। इस अवसर पर भक्त जनों ने मंदिर के प्रागंण म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 09:09 PM (IST)
        

नवागात सीएमएस ने संभाला कार्यभार

लखीमपुर : जिला अस्पताल में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के पद पर डॉ. वीरेंद्र कुमार साहू ने कार्यभार ग्रहण कर लिया। इससे पूर्व वह रायबरेली में वरिष्ठ परामर्शदाता के पद पर रहे और इलाहाबाद में पंद्रह वर्षों तक अपनी सेवाएं प्रदान की हैं। उन्होंने बताया कि जिले में स्टाफ की कमी काफी है। इसके चलते स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हो रही हैं। इस संबंध में शासन को पत्र भेजकर समस्या निस्तारण के प्रयास किए जाएंगे। जिल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 09:08 PM (IST)
        

..तो अब साइकिल से होगी स्मार्ट पुलि¨सग

लखीमपुर : ये बात आपको चौका सकती है कि अपराधी आरवन-5 व पजेरो से फर्राटा भरते हैं और पुलिस के सिपाही साइकिल से रात में गश्त किया करेंगे। जी हां हाल फिलहाल स्र्माट पुलि¨सग का ये नया ककहरा है। जिसको लखीमपुर में भी पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर आजमाया जा रहा है। शहर की गलियों, बाजारों और सार्वजनिक स्थानों पर रात में पुलिस के सिपाही साइकिल से नजर आएंगे। पुलिस का मानना है कि इस नये फार्मूले से पुलिस शहर के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 09:07 PM (IST)
        

प्रशासन की अनदेखी में सांसत में जान

लखीमपुर : मंजिले उन्हें मिलती हैं, जिनके सपनों मे जान होती है। पंखों से कुछ नहीं होता सिर्फ हौसलों से उड़ान होती है। कई सालों से कुछ इसी तरह का सपना संजोए बैठे ग्रामीणों ने सरकारी मशीनरी व जनप्रतिनिधियों के अश्वासनों से थक हार कर गांव को दो भागों में विभाजित करने वाले नाले पर बांस-बल्लियों के पुल का निर्माण कर अश्वासनों का पुल बनाने वालों को सबक सिखा दिया है। यह मामला किसी दूरदारज की ग्राम सभा का न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 09:06 PM (IST)
        

घर में घुसकर युवती से दुष्कर्म

लखीमपुर : : बढ़ते अपराधों और उनसे पैदा होने वाले सवालों से घिरी पुलिस अब संगीन मामलों को हल्का कर अपने ऊपर लगे दागों को पोंछने में जुट गई है। ऐसा ही कुछ फरधान थाना क्षेत्र के एक गांव में भी देखने को मिला। घर में घुसकर युवती से दुष्कर्म किया गया। वह किसी को कुछ बता न सके इसलिए अभियुक्त ने गला दबाकर जान से मारने की भी कोशिश की। लेकिन इस गंभीर मामले में अपना खेल दिखाते हुए पुलिस ने मारपीट का मामला द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 09:05 PM (IST)
        

मोहल्ला सुभाषनगर में कपड़ा व्यवसायी के घर लाखों की चोरी

पलिया कलां: चोरों ने एक और घर को निशाना बनाकर पुलिस की रात्रि गश्त और सक्रियता की पोल खोलकर रख दी। बंद पड़े कपड़ा व्यवसायी के घर का ताला तोड़कर चोरों ने लाखों का माल पार कर दिया। मामले की सूचना पुलिस को दे दी गई है। पुलिस ने अभी चोरी की रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। लगातार हो रही चोरी की वारदातों से नगरवासी काफी भयभीत हैं। नगर के मोहल्ला सुभाषनगर की गली नम्बर दो निवासी व्यापारी बृजेश बाजपेयी ऊर्फ राजे पु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:10 PM (IST)
        

गोवंश से भरी पिकअप पलटी, दो पशुओं की मौत

मैगलगंज (लखीमपुर) : चौकी क्षेत्र फत्तेहपुर के गांव रामपुर ग्रांट के निकट गोवंश पशुओं से भरी पिकप अनियन्त्रित होकर खांई में पलट गई। जिससे दो पशुओं की मौके पर मौत हो गई तथा दो घायल हो गए। सूचना पर पहुंची चौकी पुलिस ने पिकप को कब्जे में लेकर शेष पशुओं को ग्रामीणों की सिपुर्द कर दिया। बताते चलें कि क्षेत्र में गो तस्कर की सक्रियता से आए दिन कहीं न कहीं गोवंश पशुओं की हत्याएं हो रही है। गोवंश पशुओं की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:07 PM (IST)
        

एडीजी की परीक्षा में पास हुई खीरी पुलिस

लखीमपुर : सिटीजन चार्टर के अनुपालन की समीक्षा के लिए जिले में शासन से नामित नोडल अफसर एटीसी सीतापुर के एडीजी विजय कुमार गुरुवार को यहां दौरे पर आए। इस दौरान उन्होंने कोतवाली सदर और फरधान थाने में जाकर सिटीजन चार्टर के तहत आने वाले मामलों के निस्तारण की स्थिति की समीक्षा की। समीक्षा में एडीजी को दोनों थानों की स्थिति ठीक मिली। लखीमपुर आगमन पर एडीजी विजय कुमार को एलआरपी स्थित पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:05 PM (IST)
        
(News from Lakhimpur-kheri, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें