1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखीमपुर खीरी

जर्जर शौचालय, छात्राओं व शिक्षिकाओं को दिक्कत

लखीमपुर : विकास खंड पसगवां क्षेत्र के ग्राम महदूदा के प्राथमिक विद्यालय में बने शौचालय की अनदेखी के चलते जर्जर हो गए हैं। इतना ही नहीं शौचालय गंदगी से पट गए है। हाल यह है कि स्कूलों की छात्राओं व शिक्षिकाओं को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। प्रधानमंत्री द्वारा बड़े पैमाने पर जोरशोर के साथ चलाया गया स्वच्छ भारत-स्वस्थ्य भारत अभियान विद्यालय के शौचालय की मौजूदा स्थित को देखते हुए दम तोड़ता नजर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 09:20 PM (IST)
        

रेल टिकट को भटकता रहा युवक

लखीमपुर: रेलवे पुलिस, मित्र पुलिस आपकी सेवा में सदैव तत्पर है। इसकी एक खौफनाक बानगी सोमवार को सामने आई। इसे देखकर लोगों के दिलों में एक कसक उठ पड़ी। रेलवे के एक सिपाही ने किडनी की गंभीर बीमारी से जूझ रहे एक मरीज व उसके परिवार को इस कदर प्रताड़ित किया कि वह डायलिसिस के लिए लखनऊ अस्पताल के लिए जा ही नहीं सका। वहीं पुलिस ने सख्त रवैया अपनाकर उसकी ट्रेनें भी छोड़वाकर अपनी गुस्से की हसरत पूरी कर ली। बतात... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 09:17 PM (IST)
        

हत्या के मुकदमे में दो को आजीवन कारावास

लखीमपुर : हत्या के मुकदमे में आरोप सिद्ध हो जाने पर सत्तम अपर सत्र न्यायाधीश मो. गुलाम-उल- मदार ने दो अभियुक्तों को आजीवन कारावास व दस-दस हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई। अभियोजन पक्ष के मुताबिक थाना मोहम्मदी के पिपरिया धनी निवासी मुकदमा वादी हर¨जदर ¨सह के सामने वादी के चाचा तारा ¨सह का झाला है। 26 अप्रैल 2010 को रात आठ बजे वादी के चाचा तारा ¨सह के चिल्लाने की आवाज सुनाई दी। वादी हर¨जदर ¨सह व उस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 09:17 PM (IST)
        

अंतराष्ट्रीय सीमा के पिलरों पर मड़रा रहा खतरा!

लखीमपुर: भारत नेपाल सीमा पर लगे अंतराष्ट्रीय सीमा पर पिलर किसी भी समय मोहाना नदी के कटान की जद में आ सकते हैं क्योंकि मोहाना नदी अब कटान करते हुए धीरे-धीरे अंतराष्ट्रीय सीमा पिलरों की ओर बढ़ रही है। नदी से सीमा पिलरों की दूरी काफी कम होने के कारण अब सीमा पर लगे कुछ अंतराष्ट्रीय सीमा पिलरों का कटान से बच पाना मुश्किल भरा लग रहा है। ऐसे में यदि सीमा पिलर नदी के कटान की भेंट चढ़ गये तो दोनों देशों के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 09:14 PM (IST)
        

मंगलमूरति रामदुलारे, का हुआ पूजन

लखीमपुर: ज्येष्ठ का पहला बड़ा मंगल पवन पुत्र के भक्तों के लिए श्रद्धा व उल्लास से भरा रहा। सुबह करीब पांच बजे से ही मंदिरों में उमड़ा भक्तों का सैलाब रात तक चला। प्रसाद शर्बत वितरण के साथ भजनों की ध्वनि मंदिरों के परिसर में गूंजती रही। पवनपुत्र के जयकारों व और मंदिरों के द्वार पर भक्तों की कतारें यह सभी कुछ एक बार फिर दिखाई दिया। भोर की पहली किरण के साथ। मंगलमूरति, रामदुलारे पवनपुत्र की पूजा का विश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 09:13 PM (IST)
        

काम करने आई टीम लौटी, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

लखीमपुर : सरकार की संस्था उप्र प्रोजेक्ट कारपोरेशन लि. द्वारा सीमा के ग्राम इंद्रनगर व सूरतनगर में कटान रोकने के लिए शुरू कराये जाने वाले कार्य सिर्फ छलावा साबित हुआ। काम करने आई टीम उद्घाटन के बाद वापस लौट गई। दो दिन बाद भी टीम के वापस न लौटने पर कटान पीड़ितों में उबाल आ गया। इसके चलते मंगलवार को कटान पीड़ितों ने मोहाना नदी के समीप एकत्र होकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।बताते चलें कि सीमा प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 09:12 PM (IST)
        

हाथी ने तोड़े कई घर, महिला व बच्चे घायल

लखीमपुर : ग्राम चौगुर्जी में बीती शाम एक हाथी के हमला करते हुये कई घरों को तहस-नहस कर दिया। इससे घरों में मौजूद लोगों के बीच भगदड़ मच गई। इसी बीच हाथी के हमले में एक महिला व उसके बच्चे क्षतिग्रस्त घर में दबकर घायल हो गये। उत्पात मचा रहे हाथी को ग्रामीणों ने ट्रैक्टर के शोर से गांव के बाहर खदेड़ा। आए दिन हाथी के हमले से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है।जानकारी के मुताबिक ग्राम चौगुर्जी में बीती... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 09:12 PM (IST)
        

हकीकत से कोसों दूर है पायका योजना

लखीमपुर : ग्रामीण क्षेत्र के युवकों को खेल प्रतिभा में रुचि पैदा करने के उद्देश्य से सरकार द्वारा युवा कल्याण विभाग भारत सरकार के अंतर्गत पंचायत युवा क्रीड़ा एवं खेल अभियान पायका योजना जमीनी हकीकत से कोसों दूर नजर आ रही है। सरकार द्वारा ग्रामसभा वार प्रतिभाओं को निखारने के लिए योजना के तहत हजारों रुपये की लागत से मंगाई गई। खेलकूद सामग्री प्रधानों के घर की शोभा बढ़ा रही है। वहीं ग्राम सभाओं मे बनाए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 09:25 PM (IST)
        

लापता युवक का शव कुएं में मिला

लखीमपुर : पसगवां थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम जमुका में बीते कई दिनों से गायब चल रहे युवक का शव संदिग्ध अवस्था में पड़े होने से हड़कंप मच गया। ग्रामीणों द्वारा मामले की सूचना थाना पुलिस को दे दी गयी है। जानकारी होने के बाद थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव कुआं से बाहर निकलवाया। जानकारी के अनुसार पसगवां क्षेत्र के ग्राम जमुका निवासी अबरार उर्फ टल्लू (40) पुत्र सहिउद्दीन शाह बीते लगभग छह दिन पहले अच... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 09:24 PM (IST)
        

स्कूलों में लगेंगे आधार कार्ड कैंप

लखीमपुर : अब एक अभियान के तहत स्कूलों में कैंप लगाकर छात्र-छात्राओं के आधार कार्ड बनाये जाएंगे। इस बाबत बेसिक शिक्षा निदेशक ने प्रदेश के सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को आवश्यक निर्देश जारी किए हैं। इस अभियान में राज्य स्तर पर बेसिक शिक्षा निदेशक, जिला स्तर पर बीएसए और ब्लॉक स्तर पर खंड शिक्षा अधिकारी नोडल अधिकारी बनाए गये हैं। इतना ही नहीं निदेशक ने स्पष्ट किया है कि सभी खंड शिक्षा अधिकारी अपने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 09:19 PM (IST)
        

सरकारी स्कूल में बच्चे नहीं, निजी में प्रवेश खत्म

लखीमपुर : सरकारी प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों के साथ-साथ माध्यमिक विद्यालयों का शैक्षिक सत्र पहली अप्रैल से शुरू हो गया है। आलम यह है कि सरकारी विद्यालयों में पर्याप्त संख्या में बच्चे नहीं हैं, जबकि निजी स्कूलों में प्रवेश ही खत्म हो गया है। जबकि सर्व शिक्षा अभियान के तहत प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में बच्चों को प्रवेश दिलाने के लिए अभिभावकों को प्रेरित भी किया गया, लेकिन योज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 09:17 PM (IST)
        

स्कूली बच्चों के लिए जानलेवा हो सकता है नाला

लखीमपुर : प्रशासन की लापरवाही के चलते कई बार लोगों द्वारा शिकायतें दर्ज कराए जाने के बावजूद भी फरियादियों को न्याय नहीं मिल पा रहा है। हैरत की बात है कि अफसरों ने डीएम को गुमराह करते हुये कागजों पर शिकायत को के निस्तारण का दावा किया है। लखीमपुर मार्ग पर मास्टर कॉलोनी अर्जुननगर में नगर से होते हुए एक विशाल नाला निकाला गया है। नाले के निर्माण के समय में ही कई पशु व आवारा जानवरों की नाले में गिरक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 09:16 PM (IST)
        

भाग रहे बदमाशों की हादसे में मौत

लखीमपुर : लूट की वारदात को अंजाम देकर मोटरसाइकिल से भाग रहे दो बदमाशों की गोला-लखीमपुर मार्ग पर सड़क हादसे में मौत हो गई। पुलिस ने दोनों मृतकों की शिनाख्त करते हुये अपराधिक घटनाओं में लिप्त होने का दावा किया है। शिनाख्त होने के बाद पुलिस ने मौके पर मौजूद लोगों से पूछताछ के बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जानकारी के मुताबिक थाना हैदराबाद क्षेत्र के ग्राम शेरपुर निवासी प्रदीप तिवारी उर्फ ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 09:15 PM (IST)
        

अग्निकांड में नौ घर जलकर राख, दंपति झुलसे

लखीमपुर : ¨सगाही व निघासन क्षेत्र के अलग-अलग गांवों में आग लगने से नौ घर जलकर राख हो गए। निघासन के गांव पढुआ में गैस लीक होने से लगी आग से दंपती झुलस गए, जबकि ¨सगाही में अचानक आग से तीन घर जल गए। घटना की सूचना पर पहुंचे लेखपाल ने आग से हुई हानि का जायजा लिया। ढखेरवा संवादसूत्र के मुताबिक निघासन तहसील क्षेत्र के गांव पढ़ुआ निवासी दिनेश के घर सोमवार सुबह सिलेंडर से आग लग गई। इसमें दिनेश और उसकी प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 09:14 PM (IST)
        

कलश यात्रा के साथ भागवत कथा शुरू

लखीमपुर : शहर के गल्ला मंडी स्थित सुभाष पार्क में श्रीमद भागवत कथा का आयोजन व्यास गद्दी पूजन के साथ शुरू हो गया। पंडित हरि कृष्ण शास्त्री द्वारा संगीतमयी भागवत कथा सुनने के लिए पहले दिन सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे। इससे पहले कलश यात्रा भी निकाली गई। सुभाष पार्क में भागवत कथा का आयोजन शाम को व्यास गद्दी पूजन के साथ किया गया। इससे पहले सुबह नकली कलश यात्रा नगर के प्रमुख मार्गों से गुज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 09:11 PM (IST)
        

टूटने के कगार पर पहुंचे आठ परिवार फिर हुए एक

लखीमपुर : महिला थाने में परिवार परामर्श केंद्र में सुलह समझौते के लिए रविवार को 15 जोड़ों को तलब किया गया था। जिनसे महिला थानाध्यक्ष व काउंसलरों ने वार्ता कर सुलह समझौता कराने का प्रयास किया। इनमें से सहमति बनने पर 8 जोड़ों को थाने से ही साथ-साथ रहने के लिए विदा कर दिया गया। टूटने के कगार पर पहुंचे यह परिवार एक बार फिर खुशी-खुशी साथ रहने को अपने परिवार के साथ चले गए हैं। सुलह समझौते के बाद इन लोगों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 May 2015 09:03 PM (IST)
        

प्रधानमंत्री राहत कोष में भेजी गई धनराशि

लखीमपुर : पड़ोसी मुल्क नेपाल आये भूकंप से पीड़ितों की सहायता के लिए भारतीय जनता पार्टी के पसगवां मंडल के कार्यकर्ताओं ने भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश कार्यकारिणी की सदस्या किरन खरे के नेतृत्व में सहज संग्रह केंद्र का आयोजन किया। इसमें एकत्रित की गई हजारों रुपयों की धनराशि प्रधानमंत्री राहत कोष में भेजी गई। काठमांडू में भूकंप की चपेट में आने से त्रासदी से ग्रस्त लोगों को राहत पहुंचाने को लेकर प्रधानमं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 May 2015 09:03 PM (IST)
        

भूकंप पीड़ितों के लिए किया रक्तदान

लखीमपुर : नेपाल के भूकंप पीड़ितों के लिए आयोजित रक्तदान शिविर को संबोधित करते हुए सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी श्वेता वर्मा ने कहा कि रक्तदान किसी की जान बचा सकता है। मुसीबत में फंसे लोगों की जीवन सुरक्षा के लिए यह अत्यंत महत्वपूर्ण है। इस मौके पर एआरटीओ समेत उनके स्टाफ के अनेक लोगों ने भी रक्तदान किया। जिला अस्पताल के रक्त कोष कक्ष में इंडियन रेडक्रास सोसाइटी के तत्वावधान में रक्तदान शिविर आयोजित... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 May 2015 09:02 PM (IST)
        

नौ केंद्रों पर हुई पॉलीटेक्निक की प्रवेश परीक्षा

लखीमपुर : रविवार को जिले के नौ परीक्षा केंद्रों पर पॉलीटेक्निक की प्रवेश परीक्षा सम्पन्न हुई। इस प्रवेश परीक्षा के लिए 4177 छात्र-छात्राओं ने पंजीकरण कराया था। परीक्षा को पूरा कराने के लिये दो जोनल मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गये थे। जोनल मजिस्ट्रेट वीर ¨सह ने बताया कि जिले के 9 परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया गया। प्रत्येक केंद्र पर पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई। जो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 May 2015 09:01 PM (IST)
        

साइकिल की दुकान में लगी आग, हजारों का सामन राख

लखीमपुर : कोतवाली सदर क्षेत्र के अंतर्गत शहर के मुहल्ला इमली चौराहा निवासी अब्दुल्ला की साईकिल की दूकान है। शनिवार की रात शार्टसर्किट से दुकान में आग लग गई। दुकान में साइकिल का करीब 70-80 हजार रुपये का सामन रखा था, जो जलकर राख हो गया। दुकान से धुआं निकलता देख लोगों ने अब्दुल्ला को घटना की जानकारी दी। तबतक दुकान में रखा सारा सामान राख के ढेर में तब्दील हो चुका था। अब्दुल्ला ने घटना की सूचना कोतवाल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 May 2015 09:00 PM (IST)
        
(News from Lakhimpur-kheri, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें