लखीमपुर खीरी

  • छूमंतर हुआ स्वच्छ भारत अभियान

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 08:48 PM (IST)

    लखीमपुर : नगर पालिका परिषद की सफाई व्यवस्था देखनी हो शहर बड़खेरवा वार्ड आइये। जहां चोक नालियों का पानी रास्तों में भरने के बाद गलियां नाले का रूप ले चुकी हैं। अब उन गलियों से आवागमन के बजाय घरों का पानी बहाने का काम लिया जा रहा है। नगर पालिका परिषद एक नहीं दो नहीं करीब 20 से ज्यादा प्रार्थना-पत्र देने के बाद भी न तो कोई सफाई कर्मी पहुंचा न ही गलियों का नरक ही साफ कराया गया। अभी चंदरोज पहले भी शहर क... और पढ़ें »

  • पेंशन धारकों की बैठक में गूंजा छठे वेतन आयोग का मुद्दा

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 08:47 PM (IST)

    लखीमपुर : बिजली विभाग से सेवानिवृत्त पेंशन धारकों ने विलोबी मैदान के गांधी स्टेडियम पर बैठक करके छठे वेतन आयोग के मुताबिक पहली, दूसरी, तीसरी व चौथी किश्तों के शेष रहे भुगतान पर चर्चा की। अप्रैल 2009 से रिटायर हो चुके परिवारों को भी पेंशन लाभ पर चर्चा की गई। विद्युत पेंशनर्स परिषद के कार्यवाहक अध्यक्ष पदुम प्रकाश मिश्र ने छठे वेतन आयोग की बात को प्रमुखता से रखते हुए कहा कि छठे वेतन आयोग के मुताबि... और पढ़ें »

  • पहले अपना अतिक्रमण हटाए नगर पालिका

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 08:46 PM (IST)

    लखीमपुर : शहर में सड़कों पर बढ़ रहा अतिक्रमण शहर वासियों के अलावा अधिवक्ताओं के लिए खासा सिर दर्द है। उनका कहना है कि नियम कानूनों के विरुद्ध नगर पालिका या जिला प्रशासन कोई कार्य न होने दे अन्यथा इसके दूर गामी परिणाम होंगे। इतना ही नहीं बार संघ के अध्यक्ष ने तो नगर पालिका से खुद भी अतिक्रमण हटाने की बात कही है। शहर में बढ़ता अतिक्रमण, सिमटती सड़कें यातायात के लिए अभिशाप बनते जा रहे हैं। अधिवक्ता अखि... और पढ़ें »

  • गन्ना क्रय केंद्रों पर अव्यवस्थाओं का बोलबाला

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 08:46 PM (IST)

    पलिया कलां/निघासन (लखीमपुर) : चीनी मिल में गन्ने की पेराई जोरों पर है, जबकि क्रय केंद्रों पर भी पूरी रौ में गन्ना खरीद चल रही है। लेकिन क्रय केंद्रों पर अब स्थिति तेजी से बदलती नजर आ रही है। अधिकांश जगहों पर घटतौली हो रही हैं। किसानों को चूना लगाने के साथ खुद की जेबें भरने की पूरी तैयारी है। कुछ क्रय केंद्रों पर तो इंचार्ज काफी देरी से पहुंचते हैं ऐसे में वहां का पूरा जिम्मा ठेकेदारों के ऊपर ही आ ... और पढ़ें »

  • संसारपुर कस्बे में तैयारी पूरी, मेला आज से

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 08:45 PM (IST)

    संसारपुर(लखीमपुर) : कस्बे में पिछले कई वर्षों से लगातार लगते आ रहे मेले की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। ग्रामीणों के अनुसार सन् 1962 से प्रत्येक वर्ष बसंत पंचमी के दिन कस्बे में मेले का आयोजन करवाया जाता है। प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी नवागत ग्राम प्रधान राम प्रसाद देवल की अध्यक्षता में सभी पंच व गणमान्य नगारिकों नें मेले के आयोजन को लेकर तैयारियां शुरू कर दीं हैं। मेले में बाहरी दुकानों के स... और पढ़ें »

  • दुधवा के लिए बेहद कम हैं 10 करोड़

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 08:44 PM (IST)

    लखीमपुर) : शुक्रवार को प्रदेश सरकार ने अपना बजट प्रस्तुत किया। इसमें दुधवा के लिए भी बड़ी सौगात है। सरकार ने दुधवा की कायाकल्प के लिए 10 करोड़ रुपये स्वीकृत किए हैं। हालांकि ये रकम बेहद कम हैं, फिर भी इसके जरिए कुछ अहम काम पूरा होने के आसार तो बन ही गए हैं। बजट निर्धारण के बाद अब दुधवा पार्क प्रशासन से कार्यों का प्रस्ताव मांगा जाएगा। इसमें सुहेली नदी की डीसि¨ल्टग, जंगल के चारों ओर खाई खोदने व सोलर ... और पढ़ें »

  • जमुनाबाद कृषि विवि को लगेंगे रफ्तार के पंख

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 08:44 PM (IST)

    गोकर्णनाथ, (लखीमपुर) : तराई के गन्ना बाहुल्य क्षेत्र में अरसे से प्रतीक्षित और निर्माणाधीन चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के प्रोजेक्ट की प्रगति का रास्ता साफ हो गया है जिसके लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को पेश किए गए बजट में इसके निर्माण में तेजी लाने के लिए कई करोड़ रुपए के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है। इससे क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर दौड़ गई है तथ... और पढ़ें »

  • धनगढ़ी व लालभोजी की टीम ने जीता मैच

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 10:02 PM (IST)

    गोलागोकर्णनाथ (लखीमपुर) : नगर के राजेंद्र गिरि स्टेडियम में चल रहे स्व. रामनरेश स्मारक फुटबाल टूर्नामेंट के पांचवे दिन दो मैच खेले गए। मैच के मुख्य अतिथि केशवराम अग्रवाल रहे। पहला मैच धनगढ़ी स्टेडियम धनगढ़ी व बेलापरसुआ के मध्य हुआ, जिसमें धनगढ़ी की टीम के खिलाड़ी निलेश ने लगातार 3 गोल किए। जवाब में बेलापरसुआ की टीम दो ही गोल कर सकी। इससे धनगढी की टीम ने 3-2 से मैच जीत लिया। दूसरा मैच हिमालया स्पोर्... और पढ़ें »

  • बाघ के हमले से ग्रामीण की मौत

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 10:01 PM (IST)

    कुकरा (लखीमपुर) : एक ग्रामीण पर गुरुवार सुबह जंगल के पास रास्ते पर बाघ ने हमला कर दिया। इससे ग्रामीण की मौत हो गई। मैलानी वन रेंज के कस्बा कुकरा निवासी रहीस (50) गुरुवार सुबह अपने भतीजे अकील के साथ किसी काम से भीरा जा रहा था। जैसे ही वह लोग कुकरा-भीरा मार्ग पर रपटा पुल के निकट पहुंचे ही थे कि अचानक पास में ही मैलानी रेंज के जंगल से निकल कर आए एक बाघ ने रहीस पर हमला कर दिया। इससे पहले की भतीजा अक... और पढ़ें »

  • परिवारीजनों को बंधक बनाकर दो लाख की डकैती

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 10:00 PM (IST)

    पलियाकलां (लखीमपुर) : इलाके में डकैती और चोरी की वारदातों में लगातार इजाफा हो रहा है। कुछ रोज पहले हुई बड़ी चोरी की घटना को लोग भूले भी नहीं थे कि बुधवार की देर रात आधा दर्जन से अधिक असलहाधारी नकाबपोश बदमाशों ने मुहल्ला किसान के एक घर को निशाना बना लिया। बदमाशों ने परिवारीजनों को बंधक बनाकर नकदी, जेवरात समेत दो लाख का माल लूट लिया और फरार हो गए। किसी तरह बंधन से मुक्त होने के बाद पीड़ितों ने शोर मच... और पढ़ें »

  • सपा प्रत्याशी ने कराया नामांकन

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:59 PM (IST)

    लखीमपुर: विधान परिषद सदस्य के निर्वाचन के लिए गुरुवार को सपा के उम्मीदवार शशांक यादव ने लंबे काफिले के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर करीब डेढ बजे एडीएम कोर्ट में अपना नामांकन दाखिल किया। गुरुवार को अकेजन लान से सपा कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए जुलूस के रूप में राजकीय इंटर कालेज के सामने से होते हुए अस्पताल रोड और मेन रोड होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे। काफिले के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर सपा प्रत्याशी ने अपना न... और पढ़ें »

  • दुधवा कैंपस में नारेबाजी कर निकाला जुलूस

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:58 PM (IST)

    पलिया कलां (लखीमपुर): दुधवा पार्क में आंदोलन खत्म होने की खबर महज अफवाह साबित हुई। गुरूवार को आंदोलित पार्क कर्मियों ने दुधवा कैंपस में जुलूस निकालकर जिला प्रशासन के खिलाफ जोरदार ढंग से नारेबाजी भी की। इससे स्थिति साफ हो गई कि आला अफसर के निलंबन तक पार्क कर्मियों का यह आंदोलन खत्म होने से रहा। गौरतलब हो कि पिछले करीब एक पखवाड़े से दुधवा टाइगर रिजर्व के जिप्सी चालक, नेचर गाइड डीएम के विरोध में ह... और पढ़ें »

  • किसानों को अब भी है 18 करोड़ रुपये का इंतजार

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:57 PM (IST)

    पलियाकलां (लखीमपुर) : गन्ना मूल्य भुगतान को लेकर चली लंबी कवायद और जद्दोजहद के बावजूद किसानों का कोई भला नहीं हो सका। कहां तो यह कहा जा रहा था कि किसानों को 18 करोड़ रुपये मिलेंगे, लेकिन उस घोषणा के आठ दिन गुजरने के बाद भी किसानों के पास कुछ खास नहीं मिला है। दिक्कत यह कि अब किसानों के लिए सारे रास्ते बंद से हो गए हैं। किसान नेताओं की बात मानकर उन्हें वो सब कुछ किया जो कहा गया, लेकिन कोई बेहतर हल न... और पढ़ें »

  • न वन-वे का पालन, न नो व्हीकल जोन

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:57 PM (IST)

    लखीमपुर : शहर में व्यवस्थित यातायात को लेकर चलाई गई मुहिम में जिला प्रशासन के हरकत में आने के बाद नगरपालिका ने तो अपना काम लगभग कर दिया था लेकिन शहर भर में फैले और नासूर बन चुके जाम के झाम से निजात पाने में पुलिस का रवैया लचर ही रहा। न वन-वे की व्यवस्था का पालन, न नो व्हीकल जोन में घुसते वाहनों पर रोक। शहर में कहने को तो कुछ रास्तों को वन-वे घोषित किया गया है, लेकिन इसका पालन नहीं किया जाता। इसके... और पढ़ें »

  • विद्या के मंदिर में ऋतुराज का स्वागत

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:55 PM (IST)

    लखीमपुर : ऋतुराज के आगमन के साथ ही सरस्वती के मंदिरों में भी उसके स्वागत की तैयारियां शुरू हो गई। एक दिन पहले ही शहर के हैप्पीडेज व आदर्श मूक बधिर विद्यालय में आयोजन कर वसंत का महत्व समझाया गया। इस मौके पर पतंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। वहीं मूक बधिर बच्चों को जेसीआइ ने तहरी भोज कराकर पाठ्य सामग्री भी बांटी। हैप्पी डेज स्कूल में बसंत उत्सव की पूर्व संध्या पर मां सरस्वती का पूजन किया गया। शिक... और पढ़ें »

  • हनुमनथप्पा को निधि किडनी देने को तैयार

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:53 PM (IST)

    बिजुआ-खीरी : अदम्य साहस के बल पर जीवित बचे सैनिक लांस नायक हनुमनथप्पा की सलामती के लिए पूरा देश दुआ कर रहा है। लखीमपुर खीरी से भी उनके स्वास्थ्य लाभ के लिए हाथ बढ़े हैं। जिले के पड़रियातुला कस्बे में रहने वाली निधि पांडेय ने जवान को किडनी देने की इच्छा जाहिर की है। उन्होंने भारत सरकार से मांग की हैं कि वे अपनी किडनी देकर जवान फौजी को नई जिदंगी देना चाहती है। मंगलवार देर शाम टीवी देख रही निधि न... और पढ़ें »

  • अफवाहों के बीच और तेज हुआ दुधवा में आंदोलन

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:52 PM (IST)

    पलिया कलां (लखीमपुर): दुधवा में चल रहे लंबे आंदोलन के बाद अब अफवाहें भी जोर पकड़ने लगी हैं। इसके साथ ही दुधवा में चल रहा आंदोलन और जोर पकड़ता नजर आ रहा है। इस बीच फेडरेशन ऑफ फारेस्ट एसोसिएशन के प्रांतीय पदाधिकारियों से मिलने के लिए एक दल भी लखनऊ रवाना हो गया। आंदोलन को और मजबूती देने के इरादे से फेडरेशन ऑफ फारेस्ट एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल लखनऊ में प्रांतीय अधिकारियों से मिलने रवाना हो चुका है। ... और पढ़ें »

  • बंदरों के काटने से सहमे बच्चे

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:52 PM (IST)

    लखीमपुर : शहर में बढ़ रहे बंदरों ने पहले ही लोगों के लिए समस्याएं बढ़ा रखीं थीं। अब छतों पर फैले अनाज खाने, कपड़े फाड़ने के बाद इन बंदरों ने लोगों को काटना शुरू कर दिया है। इसमें ज्यादातर स्कूली बच्चे हैं। स्कूल से आते-जाते या अपने माता-पिता की गोद में बैठे बच्चों को दौड़ा कर काट रहे बंदरों से बच्चों के साथ बड़ों में भी खासा भय व्याप्त है। बात शहर के वार्ड बड़खेरवा की है जहां बंदरों के काटने से करीब ... और पढ़ें »

  • अफसरों की गैरहाजिरी पर नाराज हुए सूचना आयुक्त

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:51 PM (IST)

    लखीमपुर : राज्य सूचना आयुक्त अर¨वद ¨सह विष्ट ने कलेक्ट्रेट सभागार में दो दिवसीय सुनवाई में बुधवार को कुल 75 सूचना अधिकार अधिनियम से संबंधित लंबित प्रकरणों की सुनवाई की। इसमें 58 मामलों को त्वरित निस्तारित कर दिया गया और आज के 12 मामलों में कल सुनवाई की जाएगी। 5 मामलों में 9 मार्च की डेट देकर लखनऊ में सुनवाई की जाएगी। विभिन्न कार्यालयों से मांगी गई सूचना अधिकारी अधिनियम के तहत सूचनाओं के लंबित मा... और पढ़ें »

  • सशस्त्र बदमाशों ने दो घरों को बनाया निशाना

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:51 PM (IST)

    नकहा/खीर टाउन: आधा दर्जन सशस्त्र बदमाशों ने मंगलवार की रात दो घरों को निशाना बनाया। घरों में घुस कर परिजनों को कब्जे में ले लिया और जमकर लूटपाट की। घटना थाना खीरी के ग्राम जगसड़ मजरा रड़हा पुरवा व सैदीपुरी की है। रड़हापुरवा निवासी वकील के घर मंगलवार की रात लगभग एक बजे आठ बदमाश असलहे लेकर घर में घुस आए। आहट पर वकील की पत्नी शबनम जग गयी। तब बदमाशों ने शबनम व उसकी दो पुत्रियों साबिया व आमीना को कमरे म... और पढ़ें »

(News from Lakhimpur-kheri, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें