Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखीमपुर खीरी

सड़क निर्माण कार्य में मानकों की अनदेखी

लखीमपुर : ग्राम सभा द्वारा लगवाये गये पुराने खड़ंजे को उखाड़कर आरसीसी में प्रयोग दिखाते हुये लाखों के धन का बंदरबाट किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। यह मामला निघासन ब्लाक क्षेत्र के लुधौरी कस्बे में क्षेत्र पंचायत द्वारा बन रही आरसीसी सड़क का है। यही नहीं मार्ग के निर्माण के मानकों में भी जमकर धांधली की जा रही है। इसके चलते गांव के लोगों में रोष का माहौल है। बता दें कि निघासन ब्लाक के अंतर्गत ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:32 PM (IST)
        

पालिका बोर्ड की बैठक में हुई जन समस्याओं पर चर्चा

लखीमपुर : नगरपालिका परिषद में बोर्ड की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता मीनाक्षी अग्रवाल ने की। बैठक में पालिका सहित नगर की जनसमस्याओं पर चर्चा करते हुए कार्रवाई किए जाने के निर्णय लिए गए। साथ ही नगर में नाला निर्माण, इंटरला¨कग, आरओ वाटर, रैन बसेरा, अलाव, कंबल वितरण, सतोती तालाब के सौन्दर्यीकरण आदि सौगातें दिए जाने पर स्वीकृति व चर्चा हुई। पालिका परिषद में आयोजित बोर्ड की बैठक सर्वप्रथम ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:32 PM (IST)
        

तीर्थ में मछली पालन का पट्टा निरस्त कराने की मांग

लखीमपुर : फरधान क्षेत्र में एक गांव में स्थित तीर्थ स्थल में मछली पालन पट्टा किए जाने का प्रयास किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। इसको लेकर ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। ग्रामीणों ने एडीएम को ज्ञापन सौंपकर उक्त पट्टा निरस्त करने की मांग की है। मामला फरधान क्षेत्र के ग्राम कैमहरा का है। यहां के ग्रामीणों ने बताया कि गांव में दुर्गा माता का व शिव जी का प्रचीन मंदिर है। इसके किनारे तीर्थ स्थल भी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:32 PM (IST)
        

अब बकायेदारों की आरसी जारी करेगी नगर पालिका

लखीमपुर : गृह कर व जलकर न जमा करने वाले बकायेदारों की अब खैर नहीं है। नगर पालिका परिषद जल्द ही टैक्स वसूलने के लिए बकायेदारों को आरसी जारी करने वाली है। नगर पालिका परिषद का लाखों रुपये दबाए बैठे बकायेदारों में ज्यादातर शहर के वार्ड द्वारिकापुरी के हैं। नगर पालिका परिषद जल्द ही टैक्स वसूलने के लिए बकायेदारों को आरसी जारी करने वाली है। नगर पालिका परिषद का लाखों रुपये दबाए बैठे बकायेदारों में ज्यादात... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:32 PM (IST)
        

पैमाइश करने गई टीम को वनाधिकारियों ने रोका

लखीमपुर : वन रेंज संपूर्णानगर के वन क्षेत्राधिकारी ने चंदीया हजारा पीलीभीत के एक विद्यालय की भूमि पर कुछ लोगों द्वारा कब्जे की शिकायत पर पैमाइश करने पहुंची टीम को पैमाइश से रोका। हजारा पीलीभीत के एलबीएस इंटर कॉलेज की भूमि पर कुछ लोगों द्वारा कब्जा करने की शिकायत कॉलेज की कमेटी द्वारा किये जाने पर पैमाइश करने पहुंची टीम को वन क्षेत्राधिकारी वीके संपूर्णानगर ने मौके पर पहुंच कर पैमाइश करने पर रोक लग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:32 PM (IST)
        

सीबीएसई बोर्ड में अंशुल शुक्ला का दबदबा

लखीमपुर : इस वर्ष ग्रीन फील्ड एकेडमी के टॉपर रहे अंशुल शुक्ला सुपुत्र पंकज शुक्ला ने राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का झंडा गाड़ा है। इन्हें सीनियर सेकेंड्री परीक्षा में 95.6 प्रतिशत अंक अर्जित किए थे। सीबीएसई बोर्ड के विगत सत्र सीनियर सेकेंड्री परीक्षा में शामिल साढ़े दस लाख परीक्षार्थियों में सर्वोत्कृष्ट एक हजार टॉप परीक्षार्थियों में चयनित किए गए हैं। इन्हें सीबीएसई बोर्ड से अखिल भारतीय स्तर पर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:32 PM (IST)
        

व्यापारियों ने अवैध वायदा कारोबार का पुतला फूंका

लखीमपुर : अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल ने ऑनलाइन लाइन कारोबार दोहरा जीएसटी अवैध वायदा कारोबार के खिलाफ नगर के विभिन्न मार्गों पर रैली निकाली और व्यापारियों को जागरूक किया। इसके बाद ऑनलाइन कारोबार दोहरा जीएसटी अवैध वायदा कारोबार का सदर चौराहे पर पुतला फूंका। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मचंद जैन व जिलाध्यक्ष नरपत जैन की अध्यक्षता में व्यापारियों ने ऑनलाइन कारोबार दोहर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:32 PM (IST)
        

हॉकी टूर्नामेंट के प्रथम दिन शाहजहांपुर की टीम रही विजेता

लखीमपुर : कृषक समाज प्रादेशिक हॉकी टूर्नामेंट के 52वें हांकी टूर्नामेंट का उद्घाटन मुख्य अतिथि सीजीएनपीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आमोद कुमार ¨सह ने मशाल प्रज्जवलित कर किया। हॉकी टूर्नामेट के प्रथम दिन कृषक समाज इंटर कॉलेज गोला (ग्रीन) व जीएफ कॉलेज शाहजहांपुर के मध्य उद्घाटन मैच खेला गया। जिसमें जीएफ कॉलेज शाहजहांपुर ने ने अपनी प्रतिद्वंदी टीम कृषक समाज इंटर कॉलेज (ग्रीन) को 3-0 गोल से पराजित किया। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:41 PM (IST)
        

भाजपा ने तेज किया शहर में सदस्यता अभियान

लखीमपुर: भारतीय जनता पार्टी द्वारा एलआरपी चौराहा पर नगर सदस्यता प्रभारी व सभासद अनूप शुक्ला के नेतृत्व में सदस्यता अभियान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता व निघासन विधानसभा सदस्यता प्रभारी आशीष मिश्रा 'मोनू', चेयरपर्सन डा0 इरा श्रीवास्तव व जिलाध्यक्ष विनोद मिश्रा बतौर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। नेताओं ने कहा कि भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है। इस म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:40 PM (IST)
        

अल्पसंख्यकों को अधिकारों के प्रति किया जागरूक

लखीमपुर : सरकार अल्पसंख्यकों के लिए तरह-तरह की योजनाएं संचालित कर उनके जीवन यापन को बेहतर करने की कोशिश कर रही है, परंतु जानकारी के अभाव में हमें योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाता है। हमें जागरूक होकर अपना हक लेना चाहिए। यह बात अल्पसंख्यक दिवस पर कार्यक्रम में मुख्य अतिथि की हैसियत से मौजूद महिला आयोग की सदस्य बेनजीर उमर ने कही। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रभारी जिलाधिकारी/सीडीओ नितीश कुमार ने की। इस मौके... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:38 PM (IST)
        

ड्रेस वितरण व एमडीएम में ढाई लाख का घोटाला

लखीमपुर: दैनिक जागरण में ड्रेस घोटाले की परतें उधेड़ने के बाद अब अफसरों को करोड़ों के इस मामले में जांच और कार्रवाई की याद आई है। अब पूरे जिले में ड्रेस वितरण की सरगर्मी से जांच चल रही है। परिषदीय विद्यालयों में ड्रेस के वितरण में हुए खेल का मामला उस समय उजागर हुआ जब ग्राम शिक्षा समिति के अध्यक्ष के भाई के प्रार्थना पत्र पर सारी हकीकत से पर्दा उठ गया। मामले से पर्दा उठने पर विद्यालय के प्रभारी अध्या... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:36 PM (IST)
        

टकराव के चलते बनका गांव में पीएससी तैनात

लखीमपुर : चौकी क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम बनकागांव में बीते दिनों दो समुदाय के मध्य हुए विवाद को लेकर ऐतिहातन पुलिस ने सुरक्षा की ²ष्टि से गांव में पीएसी तैनात कर दी है। विदित हो बीती 15 दिसम्बर को चौकी क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम बनकागांव में पुराने विवाद को लेकर हुई मारपीट के मामले को कुछ अराजकतत्वों ने सांप्रदायिक मोड़ देने का प्रयास भी किया। इस घटना के बाद ऐतिहात के तौर पर गांव में पुलिस बल तैनात ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:36 PM (IST)
        

डीसीएम से आठ ¨क्वटन गौमांस बरामद

लखीमपुर : प्रदेश सरकार के सख्त तेवरों के बाबजूद भी क्षेत्र में गौवंश की हत्याओं का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। बेखौफ कसाई आए दिन गौवंशों की हत्या कर मांस की तस्करी के कारोबार में लिप्त है। वहीं मामले में कोतवाली पुलिस बिल्ली के भाग्य से छीका टूटा की कहावत चरितार्थ कर अपनी पीठ थपथपा रही है। जबकि मामले में हर बार की तरह तस्कर तो फरार हो जाते है। ¨कतु पुलिस उनके नामों से मुकदमें दर्ज कर वाह ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:34 PM (IST)
        

देव भाषा संस्कृत को जन-जन तक पहुंचा रहे डॉ. ओंकार नारायण दुबे

राकेश मिश्रा, लखीमपुर जिन्हें सपने देखना अच्छा लगता है उन्हें रात छोटी लगती है, जिन्हें सपने पूरे करना अच्छा लगता है उन्हें दिन छोटा लगता है। ऐसा ही जज्बा रखते हैं बलिया जिले के मूल निवासी डॉ. ओंकार नरायण दुबे। समाज को सुशिक्षित बनाने के लिए 18 वर्ष की आयु में उन्होंने अपना घर बार छोड़ा और संस्कृत से लोगों को जोड़ने के लिए निकल पड़े। तभी से वह निशुल्क शिक्षण का कार्य करते हुए लोगों को देव भाषा संस्क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:33 PM (IST)
        

ट्रैक्टर-ट्रॉली से कुचलकर छात्र की मौत, बहन घायल

लखीमपुर : पड़ोस के गांव से वापस घर जा रहे एक छात्र-छात्रा को पीछे से तेज गति से आ रहे ईंटा से लदे ट्रैक्टर-ट्रॉली ने रौंद दिया। इससे छात्र की मौके पर मौत हो गई और छात्रा बुरी तरह घायल हो गई, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने चालक समेट ट्रैक्टर को अपने कब्जे में ले लिया और शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया है। कस्बा झंडी के ¨लक रोड करमूपुरवा के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:33 PM (IST)
        

बचत : गड्ढों में तब्दील हैं क्षेत्र के कई संपर्क मार्ग

लखीमपुर: काश किसी मंत्री की निगाहें विकासखंड रमियाबेहड़ के जीर्ण-शीर्ण संपर्क मार्गों पर इनायत हो जातीं। यह दर्द अत्यंत जर्जर संपर्क मार्गों से गुजरने वाले आम राहगीर की जुबान पर है। यहां विभागों की अनदेखी के चलते ग्राम सभाओं को जोड़ने वाले संपर्क मार्ग गड्ढों में तब्दील हो गए हैं, जिस कारण आम राहगीरों के साथ-साथ इलाकाई किसानों को अत्यंत कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। जिला मुख्यालय से पैतालिस कि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:09 PM (IST)
        

जय गुरुदेव शाकाहार अपनाओ अभियान 18 से

लखीमपुर : बाबा जय गुरुदेव के अध्यात्मिक उत्तराधिकारी संत उमाकांत महाराज के निर्देशानुसार 18 दिसंबर से 28 दिसंबर तक ग्यारह दिवसीय जान बचाओ शाकाहार अपनाओ का प्रचार-प्रसार अभियान ब्लाक संगतों द्वारा चलाया जाएगा। यह जानकारी देते हुए प्रवक्ता रमेश चंद्र शुक्ल ने बताया कि उमाकांत महाराज के निर्देश पर 18 दिसंबर को प्रात: सात बजे प्रत्येक नामदानी घर से निकलकर वाल राइ¨टग, प्रचार पत्रकों तथा जनसंपर्क द्व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:08 PM (IST)
        

शौचालय न होने से हो रही दिक्कत

लखीमपुर: सरकार घर-घर शौचालय बनाये जाने को लेकर जहां तमाम तरह के जतन करने में लगी हुई है वहीं शिक्षा विभाग विद्यालयों में ही शौचालय बनवाने के प्रति उदासीन तो बना ही हुआ है, बल्कि सरकार के जतन पर भी शिक्षाधिकारी पानी फेरने में लगे हुए हैं। विद्यालयों में शौचालय न होने के कारण स्कूली बच्चों सहित शिक्षक स्टाफ को भारी परेशानी से गुजरना पड़ रहा है। सरकार घर-घर में शौचालय बनाये जाने की भले ही कितनी मंशा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:08 PM (IST)
        

मारुति वैन व ट्रैक्टर की टक्कर से दो जख्मी

लखीमपुर : गोला-मोहम्मदी मार्ग पर हुई एक सडक दुर्घटना में मारुति वैन व ट्रैक्टर की भिड़ंत में एक महिला व एक पुरुष गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घायलों को उपचार के लिए 108 एंबुलेंस से सीएचसी गोला में भर्ती कराया गया। जहां से गंभीर रूप से जख्मी महिला को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक गोला-मोहम्मदी मार्ग पर मोहम्मदी की ओर से आ रही मारुति वैन जैसे ही ग्राम धिरांवा मोड़ के पास पहुंची। उसी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:07 PM (IST)
        

शिक्षकों ने मशाल जुलूस निकालकर मांगा हक

लखीमपुर : मंगलवार देर शाम उत्त प्रदेश सीनियर बेसिक शिक्षक संघ के बैनर तले दर्जनों शिक्षकों व कर्मचारियों ने शहर की प्रमुख सड़कों पर मशाल जुलूस निकालकर अपना हक मांगा। इसमें उन लोगों ने प्रमुखता से सात मांगों को पूरा करने का मुददा उठाया है। संघ के बैनर तले मान्यता प्राप्त जूनियर हाईस्कूल के सभी शिक्षक व कर्मचारी सबसे पहले संकटा देवी चौराहे पर एकत्र हुए। इसके बाद सभी लोगों ने मशाल जुलूस निकालकर बड़ा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:07 PM (IST)
        
(News from Lakhimpur-kheri, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें