1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखीमपुर खीरी

दो छात्राओं को मिला इंस्पायर अवार्ड

लखीमपुर : शहर के कुंवर खुशवक्त राय बालिका इंटर कॉलेज की दो छात्राओं का इंस्पायर अवार्ड में चयन हुआ है। कॉलेज की प्रधानाचार्य ने बताया कि कक्षा 10 की अना एहतिशाम और कक्षा 9 की आकांक्षा मिश्रा को विज्ञान क्षेत्र में इंस्पायर अवार्ड में चयन हुआ है। इन दोनों छात्राओं को बतौर पुरस्कार पांच-पांच हजार रूपये की चेक दी गई हैं। स्कूल की दो छात्राओं का चयन होने पर अन्य छात्राओं का भी अगली परीक्षा में सम्मलित... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 08:57 PM (IST)
        

प्रशिक्षु शिक्षकोंको दी गई ट्रेनिंग

लखीमपुर : शासन के निर्देश पर शुरू हुआ प्रशिक्षु-शिक्षकों का सैद्धांतिक प्रशिक्षण अव्यवस्थाओं के मकड़जाल में उलझ गया है। अव्यवस्थाएं इस कदर हावी रहीं कि दूसरे दिन भी हालात नहीं धरे और प्रशिक्षण देने वाले ही नदारद रहे। इतना ही नहीं प्रशिक्षण के लिए बीआरसी पर बुलाए गए प्रशिक्षुओं को खुद ही कमरों की सफाई करनी पड़ रही है और खुद ही दरी बिछाकर बैठना पड़ रहा है। इससे प्रशिक्षु-शिक्षकों को काफी परेशानियों का ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 08:56 PM (IST)
        

तीन कोटेदारों के लाइसेंस निरस्त

लखीमपुर : उपजिलाधिकारी ने मितौली तहसील के तीन कोटेदारों की दुकानों के लाइसेंस निरस्त करते हुए उनकी जमानत राशि जप्त कर ली है। उपजिलाधिकारी मितौली विश्राम ने बताया कि उनका यह कदम क्षेत्र की सार्वजनिक वितरण प्रणाली को दुरुस्त करने के लिए उठाया गया कदम है। लोगों द्वारा लगातार की जा रही शिकायतों के आधार पर की गई जांच में गंभीर अनियमितता पाए जाने पर मितौली ब्लाक के मुरईताजपुर के कोटेदार राधेश्याम तथा प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 08:54 PM (IST)
        

रजागंज रेलवे स्टेशन पर समस्या ही समस्या

लखीमपुर : रजागंज रेलवे स्टेशन महज कहने को ही स्टेशन है। यहां पर सुविधाएं तो हाल्ट से भी बदतर हैं। हाल्ट पर भी यात्रियों को ट्रेन से उतरने और चढ़ने के लिए प्लेट फार्म बना होता है, लेकिन यहां तो प्लेट फार्म से कहीं अधिक ऊंची ट्रेन की पटरियां हैं। ऐसे में यात्रियों को ट्रेन पर चढ़ने और उतरने में काफी परेशानी होती है। ऐशबाग-मैलानी के मध्य जिला मुख्यालय से करीब 24 किमी पश्चिम की ओर गोला गोकर्णनाथ से क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 08:54 PM (IST)
        

यात्रियों को पानी पिला रहे स्काउट-गाइड

लखीमपुर : पारे का ग्राफ लगातार उठ रहा है। चिलचिलाती गर्मी से लोग बेहाल हैं। तपती गर्मी से परेशान लोगों को राहत देने के लिए भारत स्काउट-गाइड ने रेलवे स्टेशन पर निशुल्क जल सेवा केंद्र लगाया है। स्टेशन पर लगे चार दिवसीय शिविर से ट्रेनों पर चलने वाले यात्रियों को काफी राहत मिल रही है। ट्रेन सवार यात्रियों को पानी खरीदना नहीं पड़ रहा है क्योंकि स्काउट-गाइड ट्रेन के अंदर जाकर जल सेवा कर रहे हैं। भारत स्क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 08:53 PM (IST)
        

जंगली सुअर को ग्रामीणों ने पीट-पीट कर मार डाला

लखीमपुर : नीमगांव थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव में शुक्रवार को दोपहर में जंगली सुअर के हमले में चार लोग घायल हो गए। बाद में लोगों ने सुअर को पीट-पीट कर मार डाला। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने एक ग्रामीण को हिरासत में ले लिया है। घायल ग्रामीणों को इलाज के लिए भेजा गया है। गोपालपुर गांव में शुक्रवार दोपहर खेत में काम कर रहे लोगों पर जंगली सुअर ने अचानक हमला कर दिया। सुअर के हमले में गांव के नि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 08:52 PM (IST)
        

दुधवा की बफर जोन में बढ़ रहा बाघ का कुनबा

लखीमपुर : मीलों फैले साल के सघन वनों और अपनी अनूठी जैव विविधता के लिए पूरे विश्व में पहचान रखने वाले दुधवा टाइगर रिजर्व में वनराज (बाघों) की सल्तनत का विस्तार हो रहा है। दुधवा की बफर जोन में आने वाले दक्षिण खीरी वन प्रभाग की दो रेंजों में भी बाघों का कुनबा बढ़ रहा है। इसकी पुष्टि पिछले दिनों तब हुई, जब बफर जोन में बाघों की गणना के लिए लगाए गए कैमरों में कैद हुई एक फोटो देखी गई। इस फोटो में एक बाघि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 08:51 PM (IST)
        

कर्मचारियों ने दी आंदोलन की चेतावनी

लखीमपुर : उत्तर प्रदेश मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन के बैनर तले तीसरे दिन भी सीएमओ ऑफिस पर धरना जारी रहा। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने जिलाध्यक्ष विनोद कुमार सैनी की अध्यक्षता में अपनी मांगों को लेकर विरोध जताया। धरने को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने व्यापक आंदोलन की चेतावनी दी है। सीएमओ दफ्तर पर लंबित मांगों को लेकर धरना दे रहे कर्मचारियों ने प्रदेश सरकार से समायोजन कर सृजित ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 09:44 PM (IST)
        

हादसे के बाद रुद्रपुर गांव में मातम

ईसानगर (लखीमपुर) : कहा जाता है कि मौत कहीं चल कर नहीं आती है व्यक्ति स्वयं उसके पास चला जाता है। ऐसा ही कुछ रुद्रपुर निवासी सुनील के साथ गुरुवार को हुआ, जब घर वालों के कई बार मना करने के बाद भी सुनील स्वयं ट्रैक्टर लेकर चला गया। हादसे के बाद पूरे रुद्रपुर गांव में मातम का माहौल है। क्षेत्र के रुद्रपुर गांव का निवासी ट्रैक्टर मालिक मालिक सुनील मौर्य खुद कभी ट्रैक्टर नहीं चलाते थे। गुरुवार सुबह ट्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 09:43 PM (IST)
        

जेडी ने बीएसए के स्टेनो को किया निलंबित

लखीमपुर : 13 मई को बेहजम ब्लॉक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय सिसावां कला में हुए दावतकांड मामले में संयुक्त निदेशक ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के स्टेनो विजय कुमार को निलंबित कर दिया है। जेडी ने निलंबन अवधि में स्टेनो को सीतापुर के डायट में हाजिरी लगाने के निर्देश दिए हैं। संयुक्त निदेशक ने पूरे मामले की जांच डीडी लखनऊ षष्ठ मंडल को सौंपी है। प्रकरण में अभी खंड शिक्षा अधिकारी संजय गुप्ता पर कार्रवा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 09:42 PM (IST)
        

गर्मी से दिन भर बेहाल रहे लोग

लखीमपुर : गुरुवार को भी मौसम का पारा लोगों को असहनीय रहा। अधिकतम तापमान 42.2 डिग्री रिकार्ड किया गया। लोग दिन भर गर्मी से परेशान रहे। सड़कों पर भी धूप से बचकर ही लोग चले। शर्बत व आम का पना पीने वालों की भीड़ ठेलों पर दिखाई दी। लोगों ने दिन भर पंखे कूलर के अलावा वातानुकूलित कक्षों में बैठकर दिन गुजारा। गर्मी से इंसान ही नहीं जानवर भी परेशान दिखे। धूप की तपिश दोपहर में इतनी बढ़ी कि इंसान के साथ-साथ ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 09:42 PM (IST)
        

ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से तीन की मौत

ईसानगर (लखीमपुर) : सिसैया से कटौली मार्ग पर भूसा भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे पलट गई। इस हादसे में ट्रैक्टर मालिक तीन लोगों की मौत हो गई और तीन मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें पुलिस ने उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया है। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक अर¨वद सेन ने हादसे में शिकार हुए लोगों के परिवार वालों को ढांढस बंधाया। थाना क्षेत्र गांव रुद्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 09:41 PM (IST)
        

आतंकवाद के विरोध का लिया संकल्प

लखीमपुर : पुलिस व एसएसबी समेत विभिन्न सरकारी कार्यालयों में गुरुवार को आतंकवाद विरोधी दिवस मनाया गया। इस मौके पर अधिकारियों-कर्मचारियों ने आतंकवाद और ¨हसा का विरोध करने का संकल्प लिया। पुलिस कार्यालय में एसपी अरिवंद सेन व एएसपी एपी ¨सह के नेतृत्व में पुलिस कर्मियों ने आतंकवाद और ¨हसा का विरोध करते हुए समाज में शांति और सदभाव कायम करने की शपथ ली। कलेक्ट्रेट सभागार में एडीएम एसपी ¨सह के नेतृत्व मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 09:40 PM (IST)
        

हर-हर महादेव से गूंजा शहर

लखीमपुर : लिलौटीनाथ धाम में शुक्रवार को होने वाली नई मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर गुरुवार को पूर्व संध्या पर शहर में शोभा यात्रा निकाली गई। शिव परिवार की इन मूर्तियों को भुईफोरवानाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करके प्रमुख मार्गों पर घुमाया गया। हर-हर महादेव व भगवान भोलेनाथ के जयकारों के साथ निकली शोभायात्रा का नगर में जगह-जगह पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। जिला मुख्यालय से करीब आठ किलोमीटर दूर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 09:38 PM (IST)
        

रहस्यमय ढंग से बालिका की मौत, हड़कंप

लखीमपुर : निघासन तहसील में बुधवार को एक बालिका की रहस्यमय ढंग से मौत हो गई। चौकाने वाली बात है कि दो दिन पहले ही बालिका की बड़ी बहन की भी अचानक मौत हो गई थी। सात दिनों में एक ही परिवार में दो मौते से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। सूचना पाकर एसडीएम ने पूर्ति निरीक्षक को मौके पर भेजकर हकीकत की पड़ताल कराई। जांच के बाद मामला तंत्रमंत्र से जुड़ा होने का दावा करकर रफादफा कर दिया। ग्रामीणों व परिवारीजनों का आर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 09:06 PM (IST)
        

धड़ल्ले से चल रही जोड़कर दो ट्रॉलियां

लखीमपुर : रोड पर धड़ल्ले से ओवरलोड भरी दो-दो ट्रालियां चल रही हैं, लेकिन संबंधित विभाग द्वारा इसे रोके जाने की कोई जहमत नहीं उठाई जा रही है। थाना संपूर्णानगर किसान सहकारी चीनी मिल से इन दिनों प्रेसमेड को सुंदरवल ले जाया जा रहा है जो इस प्रेसमेड को ले जाने के लिये ट्रॉलियों का प्रयोग किया जा रहा है, लेकिन यह ट्रॉलियां ओवरलोड प्रेसमेड भरकर धड़ल्ले से दो-दो ट्रालियां रोड पर दौड़ रही हैं। यही नहीं इस स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 09:04 PM (IST)
        

लकड़ी के पुल से नदी पार करने को विवश हैं ग्रामीण

लखीमपुर: पुल बनाने में कितना समय लगता है? आप कहेंगे कुछ महीने या फिर कुछ साल, लेकिन तहसील निघासन की ग्राम पंचायत मांझा से मिलने वाला जवाब आपको चक्कर में डाल देगा। यहां पुल निर्माण की आस लगाए बैठे लोगों की पीढि़यां गुजर गई, परंतु जौराहा नदी पर पुल निर्माण का सपना अभी तक पूरा नहीं हो पाया है। पुल निर्माण न होने के कारण लोगों को आवागमन में दिक्कतें उठानी पड़ रही हैं। बरसात के समय में चारों ओर पानी ही ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 09:03 PM (IST)
        

लू के थपेड़ों से जनजीवन बेहाल

लखीमपुर : बुधवार को भी शहर की सड़कें दोपहर में सूनी हो गई जब तेज धूप और लू के थपेड़ों ने लोगों को पसीने से तर-व-तर कर दिया। चढ़ता पारा, गर्म हवा और चिलचिलाती धूप लोगों को असहय दिखी। अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री रिकार्ड किया गया। गर्मी दूर करने के लिए लोग, सड़कों के किनारे शर्बत व आम का पना पीते दिखे। बुधवारक के तेजधूप से लोग परेशान रहे। मौसम का पारा 40.2 डिग्री तक पहुंचा जबकि न्यूनतम तापमान 38.4 डिग्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 09:02 PM (IST)
        

दूसरे दिन भी जारी रहा कर्मचारियों का आंदोलन

लखीमपुर : यूपी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रीयल एसोसिएशन का धरना-प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी रहा। सीएमओ दफ्तर के सामने बैठे कर्मचारी अपनी विभिनन मांगों को लेकर अड़े रहे। लिपिक संवर्ग के विरुद्ध झूठी शिकायतों पर की गई कार्रवाई पर नाराज स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने मांगे न पूरी होने तक आर-पार की लड़ाई का एलान किया। कर्मचारियों ने मांगे पूरी न होने तक कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी है। यूपी मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 09:02 PM (IST)
        

व्यापारियों ने राज्यपाल तक पहुंचाई छोटी काशी की समस्याएं

लखीमपुर : नगर की विभिन्न समस्याओं का स्थानीय व जनप्रतिनिधियों के स्तर से निराकरण न हो पाने के कारण व्यापारियों का एक प्रतिनिधि मंडल राज्यपाल के दरबार पहुंच गया। व्यापारियों ने राज्यपाल राम नाइक से मुलाकात की और उनके समक्ष अपनी समस्याएं रखीं। इसमें शव विच्छेदन गृह, गोला को जिला बनाए जाने, पर्यटन नगरी सहित विभिन्न ¨बदुओं पर गहन चर्चा व विचार-विमर्श के साथ व्यपारियों ने सुझाव भी दिए। राज्यपाल ने कुछ ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 09:01 PM (IST)
        
(News from Lakhimpur-kheri, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें