Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखीमपुर खीरी

तो मजाक बनकर रह गई जेल की सलाखें !

लखीमपुर : अस्सी के दशक की चर्चित हिंदी फिल्म शोले के गब्बर सिंह ने कहा था कि दुनिया में ऐसी जेल नहीं बनी जो गब्बर को रोक ले। उसी अंदाज में बुधवार की सुबह दो खतरनाक अपराधी चेारी छिपे नहीं बल्कि सीना तानकर दनदनाते हुए जिला कारागार के मुख्यद्वार से बाकायदा भाग निकले। अब सवाल ये कि जिस जेल में आम मुलाकाती को अपने घर से लहसुन नमक तक ले जाने की आजादी नहीं उस जेल में नाजायज असलहों की खेप कैसे पहुंची। सवा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 09:53 PM (IST)
        

नदियां उफनाने से सीमा पर बसे ग्रामीणों में हड़कंप

भारत-नेपाल सीमा पर बह रही मोहाना नदी के जलस्तर में लगातार हो रही वृद्धि के कारण सीमा पर बसे ग्रामीणों में हड़कंप मच गया है। इस कारण ग्रामीणों ने अब ऊंचे स्थानों पर अपना आशियाना बनाना शुरू कर दिया है। साल दर साल मोहाना नदी की बाढ़ विभीषिका का दंश झेल रहे ग्रामीणों का दर्द जानने के लिए जब जागरण ने भारत-नेपाल सीमा की ओर अपना रुख किया तो रास्ते में एसएसबी रघुनगर की आउट पोस्ट चौकी के निकट एक ग्रामीण द्व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 09:50 PM (IST)
        

शुरू हुई संदिग्ध जेल कर्मियों से पूछताछ

लखीमपुर : बुधवार की सुबह जिला कारागार से फरार हुए दो खतरनाक कैदियों की घटना के बाद पुलिस ने कई जेल कर्मियों को हिरासत में ले लिया है। जिले की एसटीएफ इन सभी से अलग अलग पूछताछ कर रही है। वहीं दूसरी ओर जेलर की तहरीर पर इन पांचों के खिलाफ कोतवाली सदर में नामजद मुकदमा भी दर्ज हुआ है। ्रपुलिस सूत्र बताते हैं कि पुलिस ने जिन पांच जेल कर्मियों को हिरासत में लिया है उनमें बैरक नंबर पांच का बंदी रक्षक प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 09:47 PM (IST)
        

खूंखार बनता जा रहा बग्गा, फिर मांगे तीस लाख

लखीमपुर: जेल से फरार सजायाफ्ता अपराधी बग्गा व डालू ने दो व्यापारी भाइयों को फोन कर तीस लाख रुपये की फिरौती मांगी है। इससे पीड़ित व्यापारी के परिवारीजनों में दहशत है। पीड़ित व्यापारियों ने इसकी लिखित तहरीर कोतवाली पुलिस को देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने मामला पंजीकृत कर लिया है। व्यापारी सुरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि प्रात: 10:30 बजे उसके बेसिक फोन 274531 पर काल आई तो उसके पुत्र गौरव ने फोन उ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 09:41 PM (IST)
        

कैदियों की फरारी से फूल गए प्रशासन के हाथपांव

up lakhimpur news

लखीमपुर : जिला कारागार से दो कैदियों के फरार होने की सूचना पर प्रशासन में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना पाकर जेल की ओर भागे अधिकारियों को जांच पड़ताल के दौरान जेल प्रशासन की कई खामियां प्रकाश में आई हैं। जिला कारागार का सीसीटीवी कैमरा पिछले एक पखवारे से खराब बताया जा रहा है। इसके अलावा जेल के अंदर असलहों का पहुंचना समेत कई सवालिया निशान लग रहे हैं। बंदी रक्षक प्रदीप वर्मा ने बैरक नंबर पांच का ताला... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 09:40 PM (IST)
        

नाबालिग से एक वर्ष तक किया दुष्कर्म

लखीमपुर : नाबालिग के साथ एक वर्ष तक लगातार जबरन दुष्कर्म किया। जिससे वह गर्भवती हो गई और उसने एक बच्चे को जन्म दिया। युवक ने पहले शादी का झांसा दिया था अब उससे जन्मे बच्चे को गांव की ही एक अन्य महिला को सौंप दिया और शिकायत करने पर देख लेने की धमकी दी है। घटना पसगवां थाना क्षेत्र के एक गांव की है। पीड़िता का पिता अब न्याय के लिए भटक रहा है। बाल कल्याण समिति के समक्ष अपनी नाबालिग पुत्री और उसके बच्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 09:37 PM (IST)
        

घाघरा ने शुरू किया कटान, 42 घर धारा में समाए

up lakhimpur news

लखीमपुर : पहाड़ों पर हो रही लगातार बारिश के बाद नदियों में बढ़ा जलस्तर घटने से कटान ने तेजी पकड़ ली है। धौरहरा क्षेत्र में घाघरा का जलस्तर घटते ही कटान तेज हो गया है। देखते ही देखते घाघरा नदी ने 42 घरों को लील लिया है, जबकि फूलबेहड़ क्षेत्र में शारदा नदी का जलस्तर कुछ घटने के बाद नदी ने कृषि भूमि व जंगल क्षेत्र के हरे-भरे पेड़ों को अपना निवाला बनाना शुरू कर दिया है। इससे लोगों में हड़कंप मचा है। सैकड़ों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 09:36 PM (IST)
        

भर्ती के लिये डीएम दरबार में लगाई हाजिरी

लखीमपुर : सोमवार को उत्तर प्रदेश टीईटी उत्तीर्ण शिक्षक संगठन के पदाधिकारियों ने विलोबी मैदान में एकत्र होकर काउंसिलिंग तिथि न घोषित होने पर आंदोलन करने की रणनीति बनाई। इसके बाद संगठन के सदस्यों ने डीएम दरबार में हाजिरी लगाकर ज्ञापन सौंपा। टीईटी उत्तीर्ण शिक्षकों ने कहा कि यदि जल्द ही काउंसलिंग तिथि घोषित नहीं होगी तो उत्तर प्रदेश के टीईटी उत्तीर्ण शिक्षक 5 अगस्त को विधानभवन का घेराव करेंगे। जिला... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:05 PM (IST)
        

कार सेवकों पर हमले का तेज हुआ विरोध, प्रदर्शन

लखीमपुर : सहारनपुर में गुरुद्वारा में सिख संगतों की कारसेवा के दौरान अराजक तत्वों ने लाठी-डंडों एवं नाजायज हथियारों से कारसेवकों पर हमला करने के मामले में गुरुद्वारा श्रीगुरुसिंह सभा ने रोष जताया है। इसको लेकर गुरुद्वारा श्रीगुरु सिंह सभा ने राज्यपाल, प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। ज्ञापन में बताया है कि सहारनपुर में खुलेआम मोटरसाइकिलों पर घूम-घूम कर दंगाइयों द्व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:02 PM (IST)
        

भाजपा किसान मोर्चा ने धरना प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

लखीमपुर : भाजपा किसान मोर्चा ने गन्ना के भुगतान समेत विभिन्न मांगों को लेकर जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया और राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एसडीएम सदर को दिया है। इससे पूर्व भाजपा कार्यालय पर एक बैठक हुई जिसकी अध्यक्षता जिला अध्यक्ष रामनरेश लोधी ने की। बैठक में प्रमुख रूप से पूर्व मंत्री रामकुमार वर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद मिश्रा, प्रदेश सदस्य अनिल वर्मा अजय सिंह, बुधसागर शुक्ला, वेद प्रकाश व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:00 PM (IST)
        

कई सप्ताह से अंधेरे में सैकड़ों गांव

लखीमपुर: जिले में विद्युत अव्यवस्था के चलते सैकड़ों गांव कई सप्ताह से अंधेरे में डूबे हुए हैं, जबकि तमाम शिकायतों के बावजूद संबंधित अधिकारी जल्द विद्युत बहाल होने की बात कर रहे हैं। वहीं विद्युत कर्मचारी बिना चढ़ावा कुछ भी करने को राजी नहीं हैं। ग्राम पंचायत लोचनपुर के किसानों ने कबलजीत सिंह, कुलदीप, चितरंजन सिंह, राजविंदर सिंह सहित दर्जनों लोगों ने अधिशाषी अभियंता को शिकायती पत्र देकर बताया कि त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:58 PM (IST)
        

शिव मंदिरों में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

up lakhimpur news

लखीमपुर : जिले में कड़ी सुरक्षा के बीच सावन के तीसरे सोमवार को जिले के शिवमंदिरों में श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना की। मंदिर में श्रद्धालुओं ने शिवजी का रूद्राभिषेक कर पूजा अर्चना की। पूजा का सिलसिला सुबह पांच बजे से लेकर देर रात तक चलता है। शहर के भुईफोरवानाथ मंदिर पर सुबह से ही भक्तों की लंबी-लंबी कतारें लगी रहीं। भक्तों ने पूजा-अर्चना कर मंदिर परिसर में चल रहे भंडारे में प्रसाद ग्रहण किया। जंगलीन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:57 PM (IST)
        

615 विद्यार्थियों को 184500 रुपये छात्रवृत्ति वितरित

लखीमपुर : विद्या कुंवरि स्मारक सरस्वती विद्या निकेतन के प्राइमरी विभाग के छात्र-छात्राओं को सरकारी छात्रवृत्ति का वितरण किया गया। छात्रवृत्ति पाकर बच्चों के चेहरों पर खुशी झलकने लगी। वहीं अभिभावकों में संतोष के भाव नजर आये। बच्चों को छात्रवृत्ति वितरण के दौरान प्राइमरी विभाग की प्रधानाचार्य मधु त्रिपाठी ने बताया कि 615 बच्चों को 300 रुपये प्रति छात्र के हिसाब से कुल 1 लाख 84 हजार 500 रुपये की छात्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 10:02 PM (IST)
        

ट्रेन में चेन पुलिंग की बढ़ रही घटनाएं

लखीमपुर: मैलानी-गोंडा रेल प्रखंड पर तिकुनिया से मझरा के मध्य रेल यात्रियों द्वारा चेन पुलिंग की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। इससे यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, साथ ही कभी भीषण दुर्घटना भी हो सकती है। इसके बावजूद रेल अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। इसका खामियाजा रेल यात्री भुगत रहे हैं। शनिवार को चेन पुलिंग के कारण तिकुनिया के समीप ट्रेन के पहिये जाम होने के बाद बाधित रहा रेल याताया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 10:01 PM (IST)
        

साधारण सभा व प्रबंध समिति चुनाव का बहिष्कार

लखीमपुर : स्थानीय पब्लिक इंटर कॉलेज में रविवार को साधारण सभा व प्रबंध समिति के चुनाव में एक सदस्य ने मनमाने तरीके से चुनाव प्रक्रिया का आरोप लगाते हुये विरोध व्यक्त किया। सदस्य ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया। इसके बावजूद कॉलेज प्रबंधन व चुनाव अधिकारियों ने सर्वसम्मति से पदाधिकारियों का मनोनयन संपन्न कराया। रविवार को कॉलेज की साधारण सभा व प्रबंध समिति के पदाधिकारियों के लिए चल रही चुनाव प्रक्रिया म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:59 PM (IST)
        

सांसद ने बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा कर सुनी समस्याएं

लखीमपुर : लोकसभा क्षेत्र के विधानसभा हरगांव में बाढ़ त्रासदी का दंश झेल रहे लोगों का हाल जानने के लिए धौरहरा सासद रेखा वर्मा ने जिले के ग्राम जायलपुर, मझियाना, सोनसरी, रसौली, वहेली, वेलवा बाजार, मुगलपुर सहित तमाम ग्रामों का भ्रमण किया। उन्होंने बाढ़ पीड़ितों की समस्याएं सुनकर उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया। जिला प्रशासन की लापरवाही और समुचित व्यवस्था न होने के कारण तहसील प्रशासन पर काफी नाराजगी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:58 PM (IST)
        

बीडीओ व ग्राम प्रधान समेत पांच पर मुकदमा दर्ज

(लखीमपुर) : न्याय की आस में वर्षो से भटक रहे आरटीआइ आवेदक जीत के करीब पहुंच गए हैं। न्यायालय के हस्तक्षेप के बाद आखिर पुलिस ने दोषी पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। मामला विकास खंड सदर की ग्राम पंचायत कैमहरा का है। इस ग्राम पंचायत के मजरा नयागांव निवासी अनुज शुक्ला ने आरटीआइ के तहत बीडीओ सदर से करीब दो साल पहले ग्रामसभा में कराए गए विकास कार्यो का ब्यौरा मांगा था। पहले त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:56 PM (IST)
        

शारदा में घट रहा पानी, बढ़ा कटान का खतरा

लखीमपुर : क्षेत्र में बाढ़ का पानी उतर चुका हैं, जिससे लोगों ने राहत की सास ली है। बाढ से करीब तीन दर्जन गाव जलमग्न हो गये थे। सैकड़ों एकड़ फसलें पानी में डूब गई थी। आवागमन के सारे रास्ते बंद थे। अब पानी घटने के बाद मिलपुरवा बाध के पास लखीमपुर-निघासन मार्ग पर पैदल व वाहनों का आवागमन शुरू हो गया है, लेकिन लोगों को अब कटान का डर सताने लगा है। फूलबेहड़ इलाके में शारदा नदी का पानी हर साल तबाही मचाता ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:22 PM (IST)
        

पूर्व प्रधान व सचिव पर गबन की रिपोर्ट दर्ज

लखीमपुर : ब्लॉक बिजुआ की ग्राम पंचायत भीरा में वर्ष 2010 में शौचालयों के निर्माण में पूर्व प्रधान संजय शुक्ला व ग्राम पंचायत अधिकारी नवल किशोर द्वारा 14 लाख 95 हजार का गबन किये जाने के मामले में रिपोर्ट दर्ज की गई है। वर्ष 2010 में भीरा गांव में 995 सरकारी शौचालय स्वीकृत किये गये थे, जिसमे कुछ लोगो को ही शौचालय आवंटित किये गये थे। वादी मुकदमा अरुणेंद्र शुक्ला ने आरोप लगाते हुये उच्च अधिकारियों को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:21 PM (IST)
        

ओयल में फिर गरमाया माहौल, दो पक्षों में मारपीट

संवादसूत्र, ओयल (लखीमपुर) : चौकी क्षेत्र में अभी दो दिन पूर्व मोलहे की लाश जलाने के लिये हुये विवाद का प्रकरण पूर्ण रूप से शांत भी नहीं हो पाया था कि शुक्रवार की रात एक व्यक्ति की जरा सी नादानी ने कस्बे में फिर माहौल गरमा दिया। इस दौरान दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई, जिसमें कई लोग घायल हो गये। घटना में पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से मुकदमा दर्ज कर लिया है। घटना की पटकथा शुक्रवार रात 8 बजे तैयार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:19 PM (IST)
        
(News from Lakhimpur-kheri, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें