1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखीमपुर खीरी

जलभराव की समस्या से परेशान नागरिक

लखीमपुर : हुई बारिश ने कस्बे के सभी मार्गों पर जलभराव की स्थिति उत्पन्न कर दी। इससे लोगों को आवागमन में भारी परेशानी उठानी पड़ी। बारिश के चलते लोगों की दुकानों व घरों के सामने भी बरसात का पानी भर गया। पानी निकास न होने के कारण कस्बावासी बरसात के समय भारी परेशानी उठाते हैं। कस्बे में पानी निकास समस्या विकराल रूप धारण करती जा रही है। पानी निकास न होने के कारण बरसात का पानी प्रमुख सड़कों के अलावा लोग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:33 PM (IST)
        

सफाई कर्मचारी न होने से बजबजा रही नालियां

लखीमपुर : विकास खंड बिजुआ के ग्राम मूड़ासवारान में कई महीनों से सफाई कर्मी न होने से गांव में जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। नालियों में कूड़ा पड़ा होने से उसका पानी सड़कों पर बह रहा है। ज्ञात हो यहां पहले तैनात सफाईकर्मी मोनिका देवी का तबादला पिपरिया गंगा में हो जाने के बाद से विभाग ने अभी तक यहां पर कोई नया सफाई कर्मी तैनात नहीं किया है। इससे गांव में जगह-जगह गंदगी का अंबार लगा हुआ है। नालिया चोक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:32 PM (IST)
        

डीएम दरबार में बिजली मांगने पहुंची पब्लिक

लखीमपुर : जिले में बिजली कटौती को लेकर लोगों का आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है। बिजली के लिए पब्लिक सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करने को मजबूर है, लेकिन बिजली व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रही है। इसके चलते सोमवार को बांकेगंज क्षेत्र के दर्जनों किसान डीएम दरबार पहुंचे गए और बिजली आपूर्ति करने की मांग करने लगे। बांकेगंज ग्रंट नंबर 3 के निवासी दलजीत ¨सह, साहब ¨सह, जीतेंद्र ¨सह, सुखराज ¨सह, मनमोहन ¨स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:31 PM (IST)
        

मंडी सचिवों की खुली पोल, निरीक्षण की हिदायत

लखीमपुर : सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम ¨कजल ¨सह की मौजूदगी में टास्क फोर्स, कर एवं करेत्तर की मासिक समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। डीएम ने कम राजस्व वसूली होने पर संबंधित अफसरों को फटकार लगाते हुए सुधार के निर्देश दिये। इस दौरान प्रकाश में आया कि मंडी सचिव/निरीक्षक द्वारा निरीक्षण नहीं किया जा रहा है। डीएम ने कहा कि लखीमपुर को छोड़कर किसी का भी लक्ष्य पूरा नहीं है। इसके चलते समस्त मंडी सचिवों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:30 PM (IST)
        

बारिश में गिरी दीवार, बालिका की दबकर मौत

लखीमपुर : ग्राम सभा मोतीपुर के मजरा लोनपुरवा में रात से हो रही लगातार बारिश के चलते सोमवार को दिन में लगभग तीन बजे लोनपुरवा निवासी घनश्याम उर्फ कल्लू पुत्र बिरजू की पांच वर्षीय बालिका मंशा देवी की घर के सहन में बनी कच्ची दीवार गिरने से दबकर मौत हो गई। लोनपुरवा निवासी कल्लू मजदूरी करने गया था। घर पर पत्नी कलावती, मंशा (5) व रागिनी तेज बारिश के चलते घर पर ही मौजूद थी। दोपहर तीन बजे मंशा घर के सामने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:29 PM (IST)
        

तेज बारिश से हुआ जलभराव

लखीमपुर : रविवार की शाम से शुरू हुई रिमझिम बारिश सोमवार को भी होती रही। बारिश के चलते शहर के मुहल्लों में जगह-जगह जलभराव हो गया। शहर के मुहल्ला मिश्राना में टुन्नू¨सह चौराहे से होकर मेला रोड निकलने वाले मार्ग पर जलभराव रहा। शहर के कई मुहल्लों के प्लाटों में पानी भर गया। शहर से जुड़े आसपास के मुहल्लों में कच्चे मार्गों पर निकलना मुश्किल हो गया। सुबह से हो रही बारिश में लोग भीगते हुए अपने गंतव्यों क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:28 PM (IST)
        

नपा को देरी व दंड का खौफ नहीं

लखीमपुर : प्रधानमंत्री मोदी ने भले ही स्वच्छ भारत-स्वस्थ्य भारत का नारा दिया, लेकिन नगर पालिकाओं व नगर पंचायतों द्वारा इन मुद्दों पर अभी तक कोई पहल नहीं की है। इससे भी ज्यादा चौकाने वाली बात है कि नागरिक सेवा में देरी होने या फिर नगारिकों द्वारा गंदगी किये जाने के मामले में पलिकाएं अभी तक महज कर्मचारियों पर ही कार्रवाई तक सीमित है। यह हाल केवल लखीमपुर नगर पालिका का नहीं है बल्कि जिले की अन्य नगर प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:27 PM (IST)
        

जिलाधिकारी से कार्रवाई की मांग

लखीमपुर : ¨सगाही थाना क्षेत्र के कस्बा ¨सगाही के वार्ड संख्या दो चमरौधा निवासी कुतबुद्दीन के पुस्तैनी मकान पर पुलिस की मदद से अवैध कब्जा करने के प्रयास के मामले की शिकायत जिलाधिकारी से की है। शिकायत के मुताबिक कुतबुद्दीन ने घर के सामने नगर पंचायत की भूमि पर बने गड्ढे को पटवाकर पालेशर लगवा लिया था। इस भूमि पर पड़ोसी कब्जा करने चाहते हैं। इसका मुकदमा भी न्यायलय में विचाराधीन है। न्यायालय के आदेश पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:41 PM (IST)
        

अब तक कई जानें ले चुके हैं झोलाछाप

लखीमपुर : गांजर के भगवान के नाम से मैदानी इलाके में अपनी पहचान बना चुके झोलाछाप डॉक्टर के गलत इलाज से दो दिन पूर्व अकाल मौत के गाल समाए वृद्ध की मौत का यह मामला कोई पहला नहीं है। ऐसी दर्जनों घटनाएं क्षेत्र में हो चुकी हैं। ऐसा तब हो रहा जब कई मरीजों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंच कर आखिरी सांस यह कहते हुए ली कि उनकी यह हालत गलत दवा के प्रयोग के कारण हुई है। बावजूद इसके स्वास्थ्य महकमा हाथ ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:40 PM (IST)
        

बच्चों के विवाद में मारपीट, आधा दर्जन घायल

लखीमपुर : थाना क्षेत्र के कैमहरा गांव में धान लगाते समय बच्चों-बच्चों में हुई कहासुनी को लेकर दो पक्षों में जमकर मार-पीट हुई। दोनों पक्षों से कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। दो लोगों की हालत नाजुक होने के कारण उनको जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। घटना के पीछे पुरानी रंजिश बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक फरधान थाना क्षेत्र के कैमहरा निवासी सब्बीर खां के पुत्र सहीद (23) व जहीर (20) मजदूरी पर धान ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:38 PM (IST)
        

पटरी दुकानदारों का कब्जा है फुटपाथ पर

लखीमपुर : न पैदल चलने की जगह, न थके हुए लोगों के लिए बैठने की जगह, मेला रोड जाने वाले रास्ते का पूरा फुटपाथ पटरी दुकानदारों के नाम हो चुका है। 10 फिट का फुटपाथ उस पर भी सड़क तक लगी दुकाने। पैदल चलने वालों का हक मारे हुए हैं। सड़क पर पैदल आने जाने वालों को फुटपाथ नसीब ही नहीं होता। सड़क पर चलने से बनी दुर्घटनाओं की संभावनाएं यात्रियों के लिए समस्या है। मेला मैदान रोड पर आनंद टाकीज चौराहे से संकटा देवी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:27 PM (IST)
        

दयनीय दशा पर आंसू बहा रहा सीएचसी

लखीमपुर : मितौली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अपनी दयनीय दशा पर आंसू बहाने को मजबूर हैं। थोड़ी सी बरसात में स्वास्थ्य केंद्र परिसर में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो जाने के कारण मरीजों को आवागमन में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। स्वास्थ्य केंद्र परिसर में नेडा द्वारा निर्मित सुलभ शौचालय में गंदगी के कारण थोड़ी ही बरसात में शौचालय परिसर की गंदगी चिकित्सालय परिसर में बह कर आ जाती है। इसके कारण चिक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:27 PM (IST)
        

जरूरत के मुताबिक हो शहर का विकास

लखीमपुर : शहर को विकास कार्यों को लेकर नागरिकों भी मानना यही है कि विकास तो जरूरत के मुताबिक होना चाहिए। जब व्यक्ति की सड़क, पानी, बिजली, जैसी आवश्यकता पूरी हो जाएगी तो विकास तो स्वत: हो जाएगा। जिन जगाहों पर जिस बात की आवश्यकता हो सभासद या नगर पालिका परिषद अध्यक्ष द्वारा पहले उन आवश्यकताओं की पूर्ति की जाए। शहर के अधिकांश ऐसे क्षेत्र हैं जहां टूटी-फूटी गलियों में अंधेरा रहता है। पथ प्रकाश की व्यवस्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:21 PM (IST)
        

भाजपा जिलाध्यक्ष पर लूट का मुकदमा

लखीमपुर : भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद मिश्र व उनके साथियों पर सदर कोतवाली में मारपीट व लूट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। मामला शहर के एक निजी नर्सिंग होम में शनिवार देर रात चिकित्सक के साथ मारपीट का है। पीड़ित चिकित्सक का आरोप है कि भाजपा जिलाध्यक्ष व उनके साथियों ने उसे नर्सिंग होम में दौड़ा-दोड़ा कर पीटा। भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद मिश्र शनिवार रात अपने पुत्र सुमित मिश्रा को दिखाने मुहल्ला क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:18 PM (IST)
        

अमरनाथ के लिए जत्था रवाना

लखीमपुर : अमरनाथ यात्रा पर जाने के लिए श्रद्धालुओं का जत्था नगर पालिका से रवाना हुआ। जिसे डॉ. इरा श्रीवास्तव ने मुंह मीठा कराकर विदा किया। अमर नाथ यात्रा के लिए जाने वालों में अंशुमान माथुर, मोहित शुक्ला रामेश्वर प्रसाद समेत करीब 15 जोग थे जिन्हें नगर पालिका परिषद अध्यक्ष ने यात्रा के लिए शुभकामनाएं देते हुए रवाना किया। करीब 15 दिन की यात्रा पर जाने वाले यह जत्था लखीमपुर से बरेली तथा बरेली से जम्म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:17 PM (IST)
        

यात्रा टिकट होने के बाद भी खानी पड़ी जेल की हवा

लखीमपुर: रेलवे सुरक्षा बल की मनमानी एवं रेलवे विभाग की लापरवाही के कारण सेहरामऊ स्टेशन से पलियाकलां की यात्रा कर रहे चार यात्रियों को जेल की हवा खानी पड़ी व जुर्माना भी देना पड़ा। पलिया के लालपुर ढाखा निवासी अतीस, प्रेमसागर, हरिओम व राजू ने बताया कि हम सभी के पास यात्री टिकट होते हुये भी जेल की हवा खानी पड़ी। बस गलती उसमें इतनी थी कि वह ट्रेन में भीड़ होने के कारण खाली व खुले पड़े पार्सल यान में बैठ गय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:17 PM (IST)
        

खाद न मिलने से मायूस किसान

लखीमपुर : खैरीगढ़ साधन सहकारी समिति के सचिव के बीमार होने के चलते किसानों को खाद नहीं मिल पा रही है। गोदाम पर ताला देख किसान मायूस लौटे हैं। क्षेत्र के किसान एवं सहकारी संघ के उपाध्यक्ष उमाकांत कटियार ने बताया कि इस समय लगातार हो रही बरसात के साथ हो रही धान रोपाई व गन्ने की फसल के लिए यूरिया की सबसे ज्यादा आवश्यकता है, लेकिन कस्बे की सोसाइटी में खाद लगी होने के बाद भी किसानों को नहीं मिल पा रही ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:16 PM (IST)
        

डकैती के तीन आरोपी गिरफ्तार, जेल भेजा

लखीमपुर : थाना क्षेत्र के ग्राम सुंदरवल निवासी त्रिलोक ¨सह के घर डाका डालने के आरोप में तीन आरोपियों को पुलिस ने दबोच लिया है। उसका साथी अभी तक फरार है। पुलिस ने तीनों को जेल भेज दिया है। उनके पास से तमंचा और कारतूस बरामद हुए हैं। सुंदरवल निवासी त्रिलोक ¨सह 16 जून की रात अपने परिवार के साथ घर के बाहर सो रहे थे। तभी अचानक 5-6 बदमाश आए और बदमाशों ने पूरे परिवार को बंधक बना लिया। नकदी और जेवर लूट ले ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:15 PM (IST)
        

नहीं थम रहा बिजली पर बवाल, फिर सड़क जाम

लखीमपुर : लगातार हो रही बिजली कटौती पर बवाल कम होने का नाम नहीं ले रहा है। अघोषित बिजली कटौती से आक्रोशित पब्लिक अब सड़कों पर उतकर प्रदर्शन कर रहे हैं। बिजली के लिए पब्लिक सात दिनों के अंदर पांच बार सड़कों पर उतर चुकी है, इससे जिले की कानून-व्यवस्था भी बिगड़ रही है। शुक्रवार को कई मुहल्ले के लोगों ने सौजन्या चौराहे से लेकर डीसी रोड तक मानव श्रंखला बनाकर व मोटर साइकिलों से जाम लगा दी और आवागमन बाधित क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:14 PM (IST)
        

अतिक्रमण से सिकुड़ रहा चौराहा

लखीमपुर : थाना क्षेत्र के कस्बा संपूर्णानगर में रोड के किनारे अतिक्रमण होने से ग्रामीणों व वाहनों को निकलने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस अतिक्रमण के चलते यह कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है। स्थानीय पुलिस भी इस अतिक्रमण की ओर ध्यान नहीं दे रही है। थाना क्षेत्र के कस्बा संपूर्णानगर के चीनी मिल चौराहे पर सब्जी व फल की दुकानों के अतिक्रमण से यह चौराहा व मुख्य मार्ग सिकुड़ जा रहा है। यहां ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:13 PM (IST)
        
(News from Lakhimpur-kheri, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें