1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखीमपुर खीरी

महिलाएं होंगी मजबूत तभी ताकतवर बनेगा देश

पलिया कलां: रक्षाबंधन पर्व के मद्देनजर रविवार को सांसद अजय मिश्र टेनी ने नगर के गोल्डन पैलेस में सैकड़ों महिलाओं से राखी बंधवाकर उन्हें उपहार स्वरूप प्रधानमंत्री बीमा योजना के तहत लाभांवित किया। इस दौरान सांसद ने महिलाओं की मजबूती को सबसे जरूरी बात कहते हुए महिला सशक्तिकरण का नारा बुलंद किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री टेनी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ मुहिम की शुरूआत की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 09:48 PM (IST)
        

पांच दर्जन अधिक प्रतिबंधित पशुओं से भरा ट्रक पकड़ा

मोहम्मदी: कोतवाली पुलिस ने पांच दर्जन से अधिक प्रतिबंधित पशुओं से भरे एक ट्रक को पकड़ लिया। चालक व पशु तस्कर पुलिस टीम को चकमा देकर भागने में कामयाब रहे। बरामद पशुओं को जद्दोजहद के बाद बरवर गोसदन में दाखिल कराया जा सका। पुलिस ने ट्रक चालक व मालिक समेत पांच अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। एसएसआई रामसिंह पवार को बीती शाम सूचना मिली कि प्रतिबंधित पशुओं से भरा ट्रक मोहम्मदी क्षेत्र से निकल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 09:44 PM (IST)
        

स्वच्छता के लिए सड़कों पर निकली युवाओं की टोली

सिकंद्राबाद: प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान को मुकाम तक पहुंचाने के लिए अब युवाओं ने कमर कस ली है। विकास खंड कुंभी के ग्राम बेलहरी में युवा जन शक्ति के सदस्यों ने रविवार को पूरे गांव में सफाई कर लोगों को जागरूक करने का काम किया। इस मुहिम का असर यह हुआ कि तमाम ग्रामीण खुद ब खुद झाड़ू हाथ में लेकर सफाई करने में जुट गए। युवा जन शक्ति के युवाओं ने सबसे पहले प्राथमिक विद्यालय का रूख किया। यहां परि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 09:41 PM (IST)
        

नाराज उपभोक्ताओं ने किया एजेंसी पर हंगामा

सिकंद्राबाद : कस्बे में पिछले कई दिनों से रसोई गैस की किल्लत से जूझ रहे उपभोक्ताओं ने रविवार को गैस वितरक एजेंसी पर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। पिछले कई दिनों से गैस न होने का बहाना करके उपभोक्ताओं को गैस एजेंसी से लौटाया जा रहा था। इसके बाद उपभोक्ताओं के सब्र का बांध टूट गया। सिकंद्राबाद में ग्रामीण इंडेन गैस वितरक एजेंसी है। पिछले कई दिनों से एजेंसी पर गैस न होने का बहाना कर के उपभोक्ताओं को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 09:40 PM (IST)
        

शिक्षिका समेत दो घरों से लाखों की चोरी

लखीमपुर : पुलिस की सतर्कता को चुनौती देते हुए चोरों ने शहर व निकट के गाव में चोरी की वारदात को अंजाम दिया और नकदी जेवरात सहित लाखों का माल चुरा ले गए। खास बात यह है कि चोरों ने उन्हीं घरों को अपना निशाना बनाया जो परिजनों के कहीं बाहर जाने पर तालों की सुरक्षा में थे। पीड़ितों ने पुलिस को तहरीर दी जिसमें एक का मुकदमा दर्ज किया गया है। मुहल्ला मुन्नूगंज निवासी शिक्षिका भारती निषाद बाकेगंज ब्लाक में श... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 09:39 PM (IST)
        

फूल बेंचकर महका रहा केशव घर की बगिया

लखीमपुर :महज चार साल की उम्र में ही मां की मृत्यु के बाद केशव की ¨जदगी में तमाम मुश्किलें थीं और हालात भी खिलाफ थे। ¨जदगी की जिस डगर पर चलना था उसमें तमाम मुश्किलें थीं, पर उसने हिम्मत न हारी। केशव ने अपने मजबूत इरादे और बुलंद हौसले से सफलता की ऐसी इबारत लिखी जिस पर इनके परिवारीजनों को ही नहीं बल्कि पूरे समाज को गर्व है। शहर के मुहल्ला महराजनगर निवासी 11 वर्षीय केशव बहुत ही गरीब घर का है। इसके ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 09:38 PM (IST)
        

खाद्य सुरक्षा विभाग के छापों से हड़कंप

लखीमपुर : त्योहार के मौके पर मिठाइयों में मिलावट कर लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ खाद्य सुरक्षा विभाग ने जबरदस्त छापा अभियान चलाया। इस दौरान खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने बाजार की कई दुकानों पर छापा मार अभियान चला कर लोगों के सैंपल भरे। इससे मिलावट खोरों में खासा हड़कंप मच गया है। इससे पहले खाद्य सुरक्षा विभाग ने निघासन क्षेत्र में अभियान चलाया था। रक्षा बंधन पर्व पर भी लोगों को ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:28 PM (IST)
        

त्योहारों से पहले ही क्यों आती है नमूने की याद

लखीमपुर : मिठाई व अन्य खाने-पीने सामग्री के सैम्पल लेकर मिलावट रोकने वाले खाद्य सुरक्षा विभाग को त्योहारों के आस-पास ही सैम्पल लेने की याद आती है। होली-दीवाली या रक्षा बंधन के पर्व के पहले ही यह टीम सक्रिय होती है। और फिर शुरू होता है छापों का सिलसिला, जिला मुख्यालय से तहसील व ब्लाक स्तर तक ताबड़तोड़ छापों की बाढ़ सी आ जाती है। कहीं दूध का, तो कहीं घी तेल, कहीं खोया का नमूना, लेकिन फिर ये नमूने कहा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:27 PM (IST)
        

सुजानपुर में गन्ना किसानों का प्रदर्शन

लखीमपुर: क्षेत्र के गांव सुजानपुर में चीनी मिल बेलरायां के कर्मचारियों द्वारा फर्जी सट्टा बनाए जाने के विरोध में दर्जनों किसानों ने प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंचे मिल प्रशासन के गन्ना अधिकारियों ने ग्राम सभा में संचालित सभी फर्जी सटटे निरस्त करने का आश्वासन देते हुए प्रदर्शन कर रहे किसानों को शांत कराया। मुख्यमंत्री को भेजे गए ज्ञापन में कृषक हेमेंद्र, साबिर, रंगीलाल, मनोज कुमार, आशाराम, लियाकत अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:26 PM (IST)
        

अभिभावकों ने भी मांगी बच्चों की सुरक्षा

लखीमपुर : फिल्मी अंदाज में दो छात्रों के अपहरण के बाद अभिभावक भी बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हो गए हैं। कुछ अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधकों को सुरक्षा घेरा मजबूत करने के सुझाव दिये हैं। साथ ही डीएम व एसपी से मिलकर बच्चों की सुरक्षा घेरा मजबूत करने की भी मांग उठाई है। शहर के मुहल्ला नई बस्ती निवासी समाजसेविका बबिता घोष ने बताया कि दिनदहाड़े छात्रों के अपहरण की घटनाओं से पुलिस की कार्यप्रणाली पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:26 PM (IST)
        

रक्षाबंधन के दिन खाली हो गए नगर के एटीएम

पलिया कलां: एक बार फिर से नगर की अधिकतर बैंक शाखाओं के एटीएम ने धोखा दे दिया। रक्षाबंधन के दिन कई प्रमुख बैंकों के एटीएम बंद रहे, जबकि जो खुले उनमें भी समस्याओं का बोलबाला रहा। कुल मिलाकर पूर्व की भांति त्यौहार के दिन एटीएम का धोखा देना रक्षाबंधन के दिन भी जारी रहा और इस वजह से लोग परेशान रहे। त्यौहारों पर बैंक बंद रहती हैं, लेकिन ग्राहकों को पैसा निकालने में असुविधा न हो इसके लिए ही एटीएम मशीन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:25 PM (IST)
        

बहनों ने भाईयों की कलाई पर राखी बांधकर लिया रक्षा का वचन

पलिया कलां: नगर सहित आस पास के इलाकों में रक्षाबंधन का पर्व परंपरागत ढंग से हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर बहनों ने अपने भाईयों की कलाई पर राखी बांध कर उनसे रक्षा का वचन लिया। भाईयों ने भी बहनों को उपहार देकर उन्हें खुश कर दिया। पर्व के मद्देनजर बाजारों में भी रौनक दिखाई दी। मिठाई की दुकानों पर भारी भीड़ नजर आई। रक्षाबंधन पर्व को लेकर पिछले काफी दिनों से तैयारियां चल रही थीं। बाजार मे रंग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:24 PM (IST)
        

दिमागी बुखार के दो और मरीज भर्ती

लखीमपुर : जिले में जानलेवा दिमागी बुखार का प्रकोप थम नहीं रहा है। जिला अस्पताल के बच्चा वार्ड में शनिवार को दिमागी बुखार के दो मरीज और भर्ती हुए। बुखार का दिनोदिन प्रकोप बढ़ने से लोगों में दहशत कायम हो गई है। शनिवार को विकास खंड बिजुआ के गांव गुलरिया की सात वर्षीय मेहर व हसनापुर धौरहरा की सात वर्षीय पुष्पा को भर्ती कराया गया है। बुखार के रोगियों के आने का सिलसिला जारी रहने के विपरीत बाल रोग विशे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:23 PM (IST)
        

धूमधाम से हुआ संस्कृति सप्ताह का समापन

लखीमपुर: भारत विकास परिषद के संस्कृति सप्ताह का बुधवार देर शाम समापन हो गया। परिषद पदाधिकारियों, उनके सदस्यों तथा बच्चों ने भी अनेक कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों का मनोरंजन किया। गीत, गजल व नाटकों के माध्यम से दर्शकों को देर शाम तक बांधे रखा। भारत विकास परिषद के संस्कृति सप्ताह का बुधवार को समापन हो गया। इस मौके पर परिषद के लोगों व उनके बच्चों ने अनेक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। जहां मोतीलाल बसैय्या की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:02 PM (IST)
        

सोनेऔर चांदी की राखियों ने बढ़ाई बाजार की रौनक

लखीमपुर : रक्षाबंधन के पर्व में महज एक दिन शेष है। बाजार में त्योहार का उत्साह देखते ही बन रहा है। वहीं दुकानों पर बिक रही साधारण राखियों के साथ-साथ खूबसूरत पत्थरों से सजी राखियां जहां बिक रही है वहीं ज्वैलरी की दुकानों सोने व चांदी की भी राखियां खूब बिक रही है। इनमें कई राखियां तीन हजार रुपये तक हैं। बाजार में सड़कों के किनारे लगी दुकानों पर पांच रुपये से लेकर पांच सौ रुपये तक की राखियां हैं, जिन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 09:42 PM (IST)
        

वजन दिवस पर खोजे जाएंगे अति कुपोषित बच्चे

लखीमपुर : राज्य सरकार का सारा फोकस अति कुपोषित बच्चों पर है। मुख्य सचिव ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को वजन दिवस मनाने के निर्देश दिए हैं। इसमें पांच वर्ष तक के अतिकुपोषित बच्चों की पहचान के लिए दो चरणों में अभियान चलाया जाएगा। पहला चरण सात से दस सितंबर को होगा। इस दौरान छोटे बच्चों की पहचान के लिए 11 व चौदह सितंबर को दूसरे चरण में वजन दिवस का आयोजन होगा। राज्यपोषण मिशन के तहत पांच वर्ष तक के बच... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 09:41 PM (IST)
        

इंदिरा आवास के लाभार्थियों को दिखा दिया मृतक

लखीमपुर : एक ओर सरकार गरीबों को छत मुहैया कराने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही हैं वहीं अधीनस्थ आवास सूची के सर्वे में घपलेबाजी कर रहे है। ऐसा ही एक मामला मझगई ग्राम पंचायत में प्रकाश में आया है। ग्राम पंचायत मझगई में इंदिरा आवास के लाभार्थियों की सूची सत्यापन में कुछ लोगों द्वारा जमकर धाधली की गई है। सूची में शामिल लोगों को मृतक दिखाकर दूसरे व्यक्ति का नाम शामिल कर दिया गया। छब्बापुरवा निवासी हक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 09:40 PM (IST)
        

भाई का परिवार ही है कुसुम की दुनिया

लखीमपुर : भाई बहन के पवित्र प्रेम के पर्व रक्षा बंधन की पौराणिक या एतिहासिक मिसाले कितनी भी हों, लेकिन कुसुम गुप्ता के समर्पण के आगे वे सारी मिसालें इसलिए फीकी लगती है कि उन्होंने अपना सारा जीवन ही न केवल अपने छोटे भाई के पालन पोषण के लिए बलिदान कर दिया, बल्कि उनका घर भी बसाया। आज 65 साल की उम्र में कुसुम गुप्ता कहती है कि इस दुनिया में उनके छोटे भाई जीवन प्रकाश व उनका परिवार ही सब कुछ है। इस परिव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 09:39 PM (IST)
        

सैकड़ों महिलाओं ने सांसद को बांधी राखी, मिला योजना का लाभ

निघासन: रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर प्रधानमंत्री सुरक्षा कवच योजना के तहत सरस्वती शिशु मंदिर एक विशाल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें क्षेत्र के दूर दराज के इलाकों से पहुंची महिलाओं ने सांसद को राखी बांधकर बीमा योजना का लाभ उठाया। कार्यक्रम में लक्ष्य निर्धारित किया गया था 500 महिलाओं का, लेकिन इससे तिगुनी संख्या में महिलाओं की भीड़ उमड़ पड़ी। भाजपा सासद अजय मिश्र टेनी ने संसदीय क्षेत्र की मह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 09:37 PM (IST)
        

सराफा के घर पुलिस की दबिश से भड़का आक्रोश, प्रदर्शन

गोलागोकर्णनाथ (लखीमपुर) : थाना हैदराबाद क्षेत्र के ग्राम जड़ौरा से बच्चे के अपहरण के मामले में एक फोन मैसेज ने पुलिस के सामने मुश्किलें खड़ी कर दीं। मैसेज के आने के बाद नगर की मोहम्मदी रोड के एक सराफा व्यापारी के घर दिन में पुलिस ने दी, जिसके विरोध में सराफा सहित आसपास के व्यापारियों ने पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। उन्होंने प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की। वह सर्राफ के घर घुसने वाले पुलिस व गैर पु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 10:48 PM (IST)
        
(News from Lakhimpur-kheri, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें