Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखीमपुर खीरी

अधिवक्ताओं ने भरी हुंकार

up lakhimpur news

लखीमपुर : सेंट्रल एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने प्रदेश सरकार द्वारा अधिवक्ताओं के हित की लिए घोषित की गई योजनाओं के क्रियान्वयन में विलंब के विरोध में मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम गोला को सौंपा। एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप काजल, महामंत्री वीरेंद्र कुमार, चंद्रप्रकाश दीक्षित, अरुण दीक्षित, संदीप अवस्थी, कामता प्रसाद, शिवभगवान, हंसराम स्वर्णकार, राजेंद्र रस्तोगी, आमीन अंसारी, विजय वर्मा, सुरेशच... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:28 PM (IST)
        

संविदाकर्मियों ने की ईपीएफ भुगतान की मांग

लखीमपुर : विद्युत विभाग में कार्यरत संविदा कर्मचारियों ने जिलाधिकारी को दिये गये शिकायती प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया है कि उनका बकाया वेतन अभी तक नहीं दिया गया है। शिकायत कर्ताओं का आरोप है कि उनके वेतन से हर माह हजारों रुपये की कटौती की जाती है। टेंडर समाप्त होने की तिथि नजदीक आ चुकी है लेकिन अभी तक किसी भी संविदा कर्मियों का ईपीएफ खाता तक नहीं खुलवाया गया है। खंड के अधिकारियों की मिली भगत के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:27 PM (IST)
        

घटिया सड़क निर्माण को लेकर जताया विरोध

up lakhimpur news

लखीमपुर : विकास खंड विकास मोहम्मदी क्षेत्र के ग्राम शिवनगरा से हरिहरापुर तक प्रधानमंत्री योजना के तहत 15 लाख पचास हजार से बन रही कोलतार रोड में ठेकेदार की मनमानी चल रही है। रोड निर्माण मानकों के विपरीत किया जा रहा है। पत्थर के नीचे की रोड़ी के नीचे बडे़ पत्थर व उसके ऊपर मिट्टी बिछाई गई। जबकि बालू व मौरंग का प्रयोग होना चाहिए था। यहीं नहीं सड़क के किनारे पर रोड़ी रोकने के लिए बनाई जा रही ईटों की रेलिं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:26 PM (IST)
        

कंपनियों ने गुपचुप बढ़ा दिए रसोई गैस के दाम

up lakhimpur news

लखीमपुर : एक ओर सरकार पेट्रोल-डीजल की कीमत कम कर आमजन को राहत देने की कोशिश कर रही है, वहीं दूसरी तरफ पेट्रोलियम कंपनियों ने अचानक घरेलू गैस के दाम बढ़ाकर सभी को चौका दिया है। अमूमन गैस कंपनियों को गैस की बढ़ती कीमतों का पता पहले चल जाता है, लेकिन इस बार उनको भी भनक नहीं लगी। गैस कंपनियों ने घरेलू गैस के एक सिलेंडर पर इस बार 3.37 रुपये बढ़ा दिये हैं। मूल्यों को बढ़ाये जाने से हर आम और खास परेशान ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:22 PM (IST)
        

लौह पुरुष की याद में एकता की ली शपथ

up lakhimpur news

लखीमपुर : स्वच्छता दिवस पर राष्ट्रपिता को याद कर शपथ लेने के बाद लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती को एकता दिवस के रुप में मनाया गया। शुक्रवार को पूरे देश में रन फॉर युनिटी दौड़ का आयोजन किया गया। इस मौके पर पूरा जिले में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसमें छोटे-छोटे बच्चों से लेकर बड़ों ने जनता के बीच जाकर एकता का संदेश दिया। शुक्रवार को मेमोरियल हॉल के मैदान से भाजपा के क्षेत्रीय ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:17 PM (IST)
        

पुलिस पर प्रहार कर हिरासत से भागा अपराधी

लखीमपुर : गुरूवार की रात तकियापुर मोड़ के पास से पकड़ा गया एक शातिर अपराधी कोतवाली तिकुनिया पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। बेलरायां पुलिस चौकी को इस अपराधी की अर्से से तलाश थी। न्यायालय से इसकी गिरफ्तारी के लिए वारंट भी जारी था। पुलिस अभिरक्षा से फरार होने के बाद उसकी तलाश में दबिश देने निकली पुलिस को चोरी की योजना बनाते दो चोर हत्थे लग गए। जबकि थाने से चकमा देकर फरार हुए शातिर अपराधी को पुलिस अभ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:13 PM (IST)
        

कानून-गो को मिला प्रमाणपत्र सत्यापन का अधिकार

लखीमपुर : पूरे सूबे में विभिन्न मांगों को लेकर चल रही लेखपालों की हड़ताल से हो रही परेशानी को देखते हुये शासन ने प्रमाण-पत्र सत्यापन करने का अधिकार कानून-गो को सौंप दिया है। अब लेखपालों द्वारा सत्यापन किये जाने वाला कार्य कानून-गो करेंगे। कानून-गो की रिपोर्ट के बाद प्रमाणपत्र बन सकेगा। इस बाबत डीएम गौरव दयाल ने आवश्यक दिशा निर्देश दिये हैं। वहीं दूसरी तरफ लेखपालों ने 30 नवंबर तक हड़ताल पर रहने का सं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:08 PM (IST)
        

क्यों नहीं याद आता लोगों को शहर का गांधी स्टेडियम

लखीमपुर : शहर के नसीरुद्दीन मौजी भवन के मैदान में स्थित करीब 42 साल पुराने गांधी स्टेडियम से शायद ही कोई हो जो आज परिचित न हो। शैक्षिक संगठनों से लेकर सामाजिक व विभिन्न विभागों की यूनियनों के लोग जहां आएदिन यहां बैठकें व धरना प्रदर्शन करते हैं वहीं राजनैतिक दलों के लिए भी यह दिल्ली के बोट क्लब या लखनऊ के बेगम हजरत महल पार्क से कम नहीं है, लेकिन अगर इसकी दशा दुर्दशा की बात करें तो इसकी दयनीय हालत ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:26 PM (IST)
        

एक नवंबर से फिर लगेगा पुस्तक मेला

up lakhimpur news
up lakhimpur news

लखीमपुर : एक पुस्तक मेले का समापन हुआ तो दूसरा शुरू होने वाला है। अखिल विश्व गायत्री परिवार के तत्वावधान में एक बार फिर विराट पुस्तक मेले का आयोजन होगा। इसकी शुरुआत एक नवंबर से होगी। इसको लेकर गुरुवार को नगर के प्रमुख मार्गो पर गायत्री परिवार के सदस्यों ने शोभा यात्रा निकाली। महिला मंडल की पुष्पा श्रीवास्तव के साथ में राधेश्याम शर्मा, राजकिशोर पांडेय प्रहरी, राजेश दीक्षित समेत अनेक लोग इस शोभाया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:24 PM (IST)
        

ब्राडबैंड सेवाएं खराब होने से उपभोक्ता परेशान

लखीमपुर : भारत संचार निगम लिमिटेड की ब्राडबैंड सेवाओं से अब उपभोक्ताओं का मोहभंग होता जा रहा है। आएदिन बदतर एवं उबाऊ हो रही ब्राडबैंड सेवाओं से लोगों के जरूरी कामकाज बुरी तरह से प्रभावित हो चुके हैं। पिछली 27 अक्टूबर से लगातार 24 घटे तक सेवाएं चौपट रहने के बाद गुरुवार को पाचवें दिन भी पूरी तरह से सुचारू नहीं हो पा रही है। बताते चलें कि बीएसएनएल की ब्राडबैंड सेवा पिछले चार दिनों से बुरी तरह से ठप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:23 PM (IST)
        

कौड़ियाला मार्ग पर आवागमन मुश्किल

up lakhimpur news

लखीमपुर : तिकुनिया में ढाई माह पूर्व आई भीषण बाढ़ के बाद क्षतिग्रस्त हुए कौड़ियाला मार्ग व पुलिया को प्रशासन अभी तक दुरुस्त नहीं करा सका है। इससे गुजरने वाले वाहनों को हर समय दुघर्टनाग्रस्त होने का डर बना रहता है। विडंबना की बात तो यह है कि स्थानीय जनता की परेशनिया जिम्मेदारों को नजर नहीं आ रही हैं। इससे ग्रामीणों में रोष की स्थिति बनी हुई है। बताते चलें कि बीते 15 अगस्त को तिकुनिया क्षेत्र में मो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:22 PM (IST)
        

गन्ना किसानों का बकाया भुगतान 15 दिनो में

up lakhimpur news

लखीमपुर : समाजवादी पार्टी की जिला कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए संगठन के जिला प्रभारी प्रदीप यादव गुड्डू ने कहा कि पार्टी जिलाध्यक्ष 15 दिनों के अंदर कार्यकारिणी बना दें और जिन कार्यकर्ताओं ने काम नहीं किया है, उन्हें बाहर करें। जिन्होंने अच्छा काम किया है उन्हें जगह दें। उन्होंने कहा कि 2017 का चुनाव अब दूर नहीं है। अगर प्रत्येक विधानसभा में चुनाव मजबूत संगठन के साथ लडा जाए तो हम सभी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:19 PM (IST)
        

सूर्योदय के साथ पूरा हुआ छठ पूजा का व्रत

up lakhimpur news

लखीमपुर : पुत्रों की दीर्घायु व परिवार की कुशलता के लिए किया जाने वाला छठ पूजन गुरुवार को सुबह सूर्योदय के साथ पूरा हुआ। जब महिलाओं ने सूर्यदेव को अ‌र्घ्य देकर कहीं पुत्र प्राप्ति के वरदान मांगे, तो कहीं तो कहीं पुत्रों की दीर्घायु की कामना की। इस दौरान उल्ल नदी पर सेठ घाट का तट श्रद्धालुओं से खचाखच भरा दिखा। भोर की पहली किरण के साथ सूर्यदेव को अ‌र्घ्य देने का सिलसिला करीब एक घंटे तक चला महिलाओं क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:18 PM (IST)
        

घर में घुसे बदमाशों ने गृहस्वामी पर फेंका तेजाब

संसू, सिंगाही (लखीमपुर) : क्षेत्र के ग्राम सिंगहा कला के एक घर में घुसे बदमाशों ने गृहस्वामी पर तेजाब डाल दिया। जिससें वह झुलस गया। परिजनों ने गंभीर हालत में उसे लखीमपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया है। इस बारे में पुलिस का कहना है यह जमीन के विवाद का मामला है। थाना क्षेत्र के ग्राम सिंगहा कला के बलराम वर्मा के घर बीती रात्रि तीन नकाबपोश बदमाश आ घुसे। उस समय घर में मौजूद सभी लोग सो रहे थे। आरोप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:16 PM (IST)
        

मान ली गई बात, अनशन खत्म

up lakhimpur news

लखीमपुर) : उत्तर प्रदेश गन्ना समिति कर्मचारी संघ की विगत 17 दिनों से चल रहा आदोलन बुधवार को समाप्त हो गया। अनशन संघ के प्रदेश अध्यक्ष के आश्वासन पर समाप्त हुआ। अपनी एक सूत्रीय माग को लेकर 13 अक्टूबर से धरने पर बैठे कर्मचारियों के क्रमिक अनशन के बाद 26 अक्टूबर से धरना भूख हड़ताल में तब्दील हो गया था। भूख हड़ताल के चौथे दिन संघ के प्रदेश अध्यक्ष फारुक सिद्दीकी ने आदोलित कर्मचारियों को जूस पिलाकर हड़ताल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 09:38 PM (IST)
        

अभियान को मुंह चिढ़ा रहे जगह-जगह लगे कूड़े के ढेर

up lakhimpur news

लखीमपुर: ईसानगर कस्बे में स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत की कल्पना नहीं की जा सकती है। जगह-जगह लगे कूडे़ के ढेर, नालियों से उठती दुर्गध, अस्पताल में फैली गंदगी प्रधानमंत्री नरेंद्रमोदी के भारत स्वच्छता अभियान को मुंह चिढ़ाती नजर आ रही है। जहा पूरे भारत में प्रधानमंत्री ने स्वच्छता अभियान छेड़ कर एक नई क्रांति लाने की बात कही, वहीं कस्बे के रास्तों पर लगे कूड़े के ढेर इस अभियान को मुह चिढ़ा रहे हैं। सबसे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 09:37 PM (IST)
        

कैसे साकार हो स्वच्छ भारत का सपना!

up lakhimpur news

लखीमपुर : प्रधान मंत्री ने स्वच्छता अभियान का एलान किया तो लगा कि स्वच्छ भारत अभियान किसी कैनवस पर लगाए गए उप कागज जैसा है जिस पर स्वच्छ भारत की तस्वीर बनाकर कुछ घंटे में काम खत्म हो जाएगा। एक दिन सरकारी व गैर सरकारी संगठनों ने झाड़ू लगाने के शानदार आयोजन किए, अतिथियों को मालाएं पहनाई। फिर साफ-सुथरे स्थानों पर नई-नई झाड़ू से कुछ देर की फर्ज अदायगी और बस हो गई स्वच्छता अभियान की इतिश्री। सरकारी विभा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 09:36 PM (IST)
        

अधिवक्ताओं ने चलाया सफाई अभियान

up lakhimpur news

लखीमपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सफाई अभियान को आज अधिवक्ता संघ ने भी धार दी। अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष बलस्टर सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों अधिवक्ताओं ने दीवानी न्यायालय परिसर में झाड़ू लगाकर सफाई अभियान चलाया तथा दीवानी न्यायालय परिसर में पड़े कूड़े के ढेरों को भी हटाया गया। संघ के अध्यक्ष बलस्टर सिंह ने कहा कि स्वच्छ भारत व स्वस्थ भारत से ही विकास संभव है। अधिवक्ता राहुल तिवारी ने कहा कि न्यायप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 09:36 PM (IST)
        

हुजूर कोई तो लगाए किशोरों की गति पर विराम!

up lakhimpur news

लखीमपुर : नियमों की परवाह न ट्रैफिक पुलिस का डर। लाइसेंस की जरूरत न तो घरवालों की फिक्र जी हां, कुछ ऐसी ही बेपरवाही से शहर के सैकड़ों किशोर हर रोज सड़कों पर फर्राटा भरते हैं। बाइक या स्कूटी पर एक या दो नहीं तीन-तीन छात्र भी बैठे तो हैरत नहीं। बात अगर इतनी भर भी हो तब भी घरवालों की मुश्किलें नहीं बढ़तीं लेकिन राह चलते ये किशोर 4जो स्टंट करते चलते हैं उसे देख कर राहगीरों का कलेजा कांप जाता है पर ये सा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 09:34 PM (IST)
        

चित्रकला प्रतियोगिता में बच्चों ने किया कला का प्रदर्शन

up lakhimpur news

लखीमपुर): केंद्र सरकार की महत्वाकाक्षी योजना ऊर्जा संरक्षण 2014के तहत विद्यालयों में विद्यालय स्तर, राज्य स्तर के पश्चात राष्ट्र स्तर पर मेधावी छात्र-छात्राओं की चित्रकला प्रतियोगिता के माध्यम से ऊर्जा संरक्षण के लिए प्रेरित किया गया। इसके तहत स्थानीय नवोदय इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य देवेश कश्यप व प्रबंधक हरद्वारीलाल वर्मा ने बच्चों को प्रेरित करते हुए दो चरणों में प्रतियोगिता कराई। इसमें विद्या... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 09:33 PM (IST)
        
(News from Lakhimpur-kheri, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें