लखीमपुर खीरी

  • जल बचाने में बढ़-चढ़ कर करें सहभागिता

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 10:06 PM (IST)

    लखीमपुर : उप्र पेंशनर्स कल्याण संस्था की एक सभा नसीरुद्दीन में हुई। महामंत्री केके अवस्थी ने कहा कि पेंशनर को अपनी समस्याओं के प्रति जागरूक रहना चाहिए। जिससे अधिकारियों से समाधान कराने में सुविधा रहे। उपाध्यक्ष इशरत अली खां ने कहा कि सेवानिवृत्त कर्मचारियों को अपना कुछ समय समाजिक कार्यों में भी देना चाहिए। जल संरक्षण एवं अग्निकांड से पीड़ित लोगों की सहायता में बढ़-चढ़ कर सहभागिता करनी चाहिए। जल्द... और पढ़ें »

  • कल कई मुहल्लों में दिनभर नहीं मिलेगी बिजली

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 10:05 PM (IST)

    लखीमपुर: छाउछ उपकेंद्र से जुड़े कई मुहल्लों में सात मई को दिनभर बिजली नहीं मिलेगी। बिजली विभाग उस दिन छाउछ उपकेंद्र की जर्जर वैक्यूम सर्किट ब्रेकर (वीसीवी) को बदलकर नई वीसीवी लगवाएगा। एसडीओ टाउन राहुल शर्मा ने बताया कि छाउछ उपकेंद्र की वीसीवी के बार-बार फुंकने की वजह से बिजली सप्लाई में काफी दिक्कत हो रही है। इस समस्या को दूर करने के लिए नई वीसीवी लगाने की मंजूरी मिल गई है। छाउछ में शनिवार को सुब... और पढ़ें »

  • किसान यात्रा का हुआ भव्य स्वागत

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 10:04 PM (IST)

    लखीमपुर : किसानों की समस्याओं को लेकर उप्र किसान सभा की ओर से किसान जनजागरण यात्रा, लखीमपुर पहुंची। प्रदेश संरक्षक जयराम ¨सह, एवं प्रदेश अध्यक्ष इम्तियाज बेग की अगुआई में 11 अप्रैल से शुरू होकर ये यात्रा मऊ, जौनपुर, वाराणसी, आजमगढ़, प्रतापगढ़, देवरिया गोरखपुर, सिद्धार्थ नगर गोंडा, बहराइच, फैजाबाद, बाराबंकी, बलरामपुर, कुशीनगर होकर लखीमपुर पहुंची। जहां यात्रा का भव्य स्वागत किसानों ने किया। कलेक्ट्... और पढ़ें »

  • गुरु जी सीख रहे विज्ञान पढ़ाने के तरीके

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 10:04 PM (IST)

    लखीमपुर : जिला विद्यालय निरीक्षण कार्यालय में विज्ञान के करीब पचास शिक्षकों को विज्ञान पढ़ाने के तरीके सिखाए जा रहे हैं। परिभाषाएं प्रयोग के साथ पाठ्यक्रम को रुचिकर बनाने के तरीके गुरुजनों को सिखाए जा रहे हैं। डीआइओएस कार्यालय के सभागार में जिले भर के विभिन्न ब्लॉकों से करीब पचास शिक्षक विज्ञान पढ़ाने के नए तरीके सीख रहे हैं। इन्हें प्रशिक्षण देने के लिए विभिन्न कॉलेजों के पुराने शिक्षक आए हैं जो ... और पढ़ें »

  • भाजपा ने दी किसानों के लिए आंदोलन की चेतावनी

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 10:03 PM (IST)

    लखीमपुर : किसानों का बकाया गन्ना मूल्य अब तक न मिल पाने, गेहूं क्रय केंद्रों का सुचारू रूप से संचालन न किए जाने से उन्हें हो रही कठिनाइयों को लेकर, भारतीय जनता पार्टी ने आंदोलन की चेतावनी दी है। राज्यपाल को संबोधित तीन सूत्रीय ज्ञापन डीएम को सौंपकर भाजपा ने किसानों का करोड़ों रुपये बकाया दिलाने की मांग की है। मीडिया प्रभारी रमेश चंद्र मिश्र ने बताया कि किसानों की समस्याओं को लेकर भाजपा का एक प्रति... और पढ़ें »

  • मुक्तिधाम का पैसा हड़पने के मामले में मुकदमा

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 10:02 PM (IST)

    भीरा (लखीमपुर): मुक्तिधाम निर्माण के लिए आया छह लाख रुपये ग्राम पंचायत सचिव एवं पूर्व प्रधान ने बैंक प्रबंधक से सांठगांठ कर निकाल लिया। मामले की जानकारी एडीओ पंचायत नरेश चंद्र को हुई तो उन्होंने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की। डीएम ने उन्हें थाने में एफआइआर दर्ज कराने के निर्देश दिए जिसपर उन्होने तहरीर देकर इस मामले में संबंधितों के खिलाफ मुकदमा लिखवा दिया है। एडीओ पंचायत बिजुआ ने ... और पढ़ें »

  • लूटकांड के खुलासे को लगी तीन टीमें, संदिग्ध हिरासत में

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 09:58 PM (IST)

    गोलागोकर्णनाथ/अलीगंज (लखीमपुर) : क्षेत्र में बीते बुधवार को अलीगंज-लखीमपुर मार्ग पर दिनदहाड़े बाइक सवार तीन नकाबपोश बदमाशों ने असलहे की दम पर किसान सेवा सहकारी समिति के कैशियर से लाखों रुपये की लूट की वारदात को अंजाम दिया था। मामले में कैशियर की तहरीर के पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। कोतवाली पुलिस ने तीन टीमों का गठन कर गुरुवार को कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया है। गुरुवार को सर्... और पढ़ें »

  • अलसुबह बरसात ने तपिश से दिलाई निजात

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 09:57 PM (IST)

    लखीमपुर : गुरुवार को मौसम हल्का ठंडा रहा। मौसम का अधिकतम पारा 34.2 डिग्री व न्यूनतम 19.2 डिग्री सेल्सियस रहा। सुबह करीब छह बजे हल्की फुहारों के बाद मौसम फिर सुहावना हो गया। ठंडी हवाओं से लोगों को राहत रही। दो दिन से सुबह-सुबह होने वाली रिमझिम बरसात लोगों को राहत दे रही है। मोहम्मदी संसू के अनुसार आंधी रात के बाद मौसम के बदले मिजाज ने गर्मी में सर्दी का एहसास सा करा दिया। तेज आंधी के साथ हुई तेज ... और पढ़ें »

  • परिवारीजनों को बंधक बनकर लाखों की लूट

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 09:57 PM (IST)

    बरमबाबा (लखीमपुर): ग्राम कांप टांडा में आधा दर्जन बदमाशों ने परिवारीजनों को बंदूक की नोक पर बंधक बनाकर ढाई लाख रुपये मूल्य के सोने चांदी के जेवरात व नगदी लूट ली। परिजनों की चीख सुनकर गांव के लोग मौके पर पहुंचे और कमरे मे बंद परिवारवालों को बाहर निकाला। गृहस्वामी ने घटना की सूचना मैलानी थाने में दी। जानकारी पाते ही मैलानी थाना प्रभारी सुबह गांव पहुचे और घटना स्थल का जायजा लिया। मामले की रिपोर्ट ... और पढ़ें »

  • 39 बीएलओ का वेतन रोकने की संस्तुति

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 09:56 PM (IST)

    धौरहरा (लखीमपुर) : विधानसभा मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य में लगाए गये उन्तालीस बीएलओ को तहसील मुख्यालय पर आयोजित प्रशिक्षण मे लगातार नदारद रहने पर एसडीएम ने वेतन रोके जाने की संस्तुति की है। विधानसभा मतदाता पुनरीक्षण सूची कार्य के लिये तहसील क्षेत्र के तीनों ब्लाकों से शिक्षा प्रेरक, अनुदेशकों, आंगनबाड़ी व रोजगार सेवकों को दो अप्रैल को प्रशिक्षण मे अनुपस्थिति रहने पर पुन: ग्यारह अप्रैल को प्रशिक्षण... और पढ़ें »

  • आज से शुरू होगा कफारा का बैसाखी मेला

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 09:56 PM (IST)

    ढखेरवा (लखीमपुर) : गांजर क्षेत्र के प्रसिद्ध लीलानाथ मंदिर कफारा में बैसाखी पर्व पर आयोजित होने वाला बैसाखी मेला शुक्रवार से शुरू हो रहा है। मेले की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। एक सप्ताह तक चलने वाला यह मेला इलाके में सेतुवाही मेला के रूप में जाना जाता है। जिले की धौरहरा कोतवाली क्षेत्र में बैसाखी पर्व पर प्रसिद्ध लीलानाथ मंदिर कफारा में आयोजित होने वाले सात दिवसीय सेतुवाही मेले का शुभारंभ इस बार... और पढ़ें »

  • क्रय केंद्रों पर बेहतर नहीं है गेहूं की खरीद

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 09:30 PM (IST)

    पलिया कलां (लखीमपुर): एक अप्रैल से शुरू हुई सरकारी गेहूं खरीद व्यवस्था के हालात आज भी बेहाल हैं। क्षेत्रीय गेहूं क्रय केंद्रों पर खरीद की रफ्तार बेहद धीमी है। लक्ष्य के आस पास भी गेहूं नहीं खरीदा जा सका है। जबकि कुछ केंद्रों का तो संचालन ही नहीं हुआ। एसडीएम के निरीक्षण में क्रय केंद्रों पर ये भारी कमी सामने आईं, जिस पर सख्त रूख अपनाते हुए कार्रवाई की तैयारी भी शुरू कर दी गई है। पलिया तहसील क्षेत... और पढ़ें »

  • गागर चादर के साथ शुरू हुआ शहीद मर्द बाबा का उर्स

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 09:30 PM (IST)

    लखीमपुर : कचहरी रोड स्थित शहीद मर्द बाबा का 53वां उर्स मुबारक धूमधाम के साथ शुरू हो गया। इस बार यह उर्स 14-15 जून के बजाए मई की चार व पांच तारीख को मनाया जा रहा है। दरगाह के सज्जादा नसीन सैय्यद कमर अली व सैय्यद अमर अली राजू ने बताया कि जून में रमजान पड़ने के कारण इस बार उर्स की तारीख बदलनी पड़ी है। 32 साल पहले भी ऐसा करना पड़ा था। दरगाह में सज्जादा नशीन सैय्यद कमर अली बताते हैं कि यहां पर तीन शहीद... और पढ़ें »

  • बसपा जिलाध्यक्ष के खिलाफ मोर्चा खोला

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 09:28 PM (IST)

    लखीमपुर: बसपा कार्यकर्ता रामस्वरूप के पक्ष में बुधवार को लोगों ने बैनर-पोस्टर लेकर धरना-प्रदर्शन किया और बसपा जिलाध्यक्ष अजय चौधरी पर धमकी देने का आरोप लगाया। एसपी को ज्ञापन देकर लोगों ने बसपा जिलाध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। रामस्वरूप ने खुद को बसपा का पुराना कार्यकर्ता बताते हुए कहा कि पार्टी कार्यालय में पार्टी के ही एक कार्यकर्ता से विवाद हो गया था। बसपा जिलाध्यक्ष उसके पक्ष में फोन ... और पढ़ें »

  • लखीमपुर से दिल्ली व पंजाब जाना होगा और सुगम

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 09:27 PM (IST)

    लखीमपुर : लखीमपुर से दिल्ली व पंजाब जाने के लिए अब निजी बसों की सेवा भी यात्रियों को उपलब्ध होगी। मंगलवार की शाम सदर विधायक ने भीरा-पलिया बस स्टैंड पर दो नई बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और इसके नए कार्यालय का उद्घाटन भी किया। इससे पहले जिले से रोडवेज बस स्टैंड से यह सुविधा उपलब्ध थी, लेकिन अब निजी बसें भी यात्रियों को दिल्ली, लुधियाना व अमृतसर पहुंचाएंगी। मंगलवार की शाम सदर विधायक उत्कर्ष व... और पढ़ें »

  • सबसे ज्यादा दहेज से प्रताड़ित दिखीं महिलाएं

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 09:27 PM (IST)

    लखीमपुर : जिला प्रोबेशन कार्यालय में बुधवार को राज्य महिला आयोग की सदस्य आसमां सिद्दीकी ने महिला उत्पीड़न के मामलों की सुनवाई की। कुल 22 मामले उनके समक्ष प्रस्तुत हुए। इनमें अधिकांश मामले अतिरिक्त दहेज को लेकर ससुरालियों द्वारा उत्पीड़न किए जाने के संबंध में थे। राज्य महिला आयोग की सदस्य ने संबंधित थानाध्यक्षों और एसपी को निर्देश देकर दोनों पक्षों को बुलवा कर सुलह समझौता करवाने और रिपोर्ट प्रेषित कर... और पढ़ें »

  • गन्ने का भुगतान लेने गए किसान का शव मिला

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 09:26 PM (IST)

    फरधान: एक दिन पहले बैंक से गन्ने का भुगतान लेने गए एक किसान का शव चाय की दुकान से बरामद किया गया है। हालांकि उसके शरीर पर चोट के निशान नहीं मिले हैं। किसान की पहचान फरधान थाना क्षेत्र के गांव हरिहरपुर निवासी बीरपाल ¨सह के रूप में हुई है। बीरपाल के पुत्र अमित ¨सह ने बताया कि उसके पिता मंगलवार की दोपहर को घर से फरधान स्थित जिला सहकारी बैंक को गन्ने का पैसा निकालने के लिए गए थे, लेकिन देर शाम तक वह... और पढ़ें »

  • गांवों में साइकिल से उपलब्धियां बांट रहे सपाई

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 09:24 PM (IST)

    लखीमपुर: सपा सरकार की उपलब्धियां बताने के लिए कार्यकर्ताओं ने चौथे दिन जिले भर में साइकिल चलाई और गांवों में पर्चे बांटे। कार्यकर्ताओं ने कहा कि अखिलेश सरकार में जितनी तेजी से विकास हुआ है, उतनी तेजी से कभी विकास नहीं हुआ है। सरकार में आने से पहले सपा ने जितने वादे किए थे, सभी को पूरा करके दिखाया है। धौरहरा क्षेत्र में पूर्व मंत्री यशपाल चौधरी, विधानसभा अध्यक्ष विकास यादव की अगुवाई में, निघासन ... और पढ़ें »

  • मुकदमा निस्तारण में वकील मजबूत कड़ी :जिला जज

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 09:23 PM (IST)

    लखीमपुर : जिले के नवागंतुक जिला जज का बुधवार को अधिवक्ता संघ सभागार में आने पर अधिवक्ता संघ के पदाधिकारियों व वरिष्ठ अधिवक्ताओं ने जिला जज का स्वागत किया। मुजफ्फरनगर से स्थानांतरित होकर आए न्यायिक अधिकारी राजवीर ¨सह ने बुधवार को जिला जज के पद पर कार्यभार ग्रहण किया। कार्यभार ग्रहण करने के बाद दोपहर को जिला जज राजवीर ¨सह अधिवक्ता संघ के सभागार में आए। पहली बार संघ में आने पर अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष... और पढ़ें »

  • आंधी में गिरे पेड़ से टकराई बाइक, दो की मौत

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 09:22 PM (IST)

    पलिया कलां (लखीमपुर): तेज आंधी के बीच पलिया-निघासन स्टेट हाईवे पर एक विशालकाय सेमल का पेड़ गिर पड़ा था। तेज रफ्तार से निकल रही बाइक पेड़ से जा भिड़ी। हादसे में बाइक सवार दो युवकों की दर्दनाक मौत हो गई। मृतक पलिया में शादी समारोह में शामिल होने के बाद वापस घर लौट रहे थे। थाना धौरहरा के ग्राम लाहबेड़ी के निवासी मो. रफीक (35) पुत्र मंजूर अंसारी, अब्दुल रहमान पुत्र ढोड़े (30) मंगलवार को पलिया में एक रिश्ते... और पढ़ें »

(News from Lakhimpur-kheri, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें