Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 17,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लखीमपुर खीरी

रैगिंग की शिकायत करना छात्र को भारी पड़ा

लखीमपुर : पालीटेक्निक में रैगिंग की शिकायत करना छात्र पर भारी पड़ा। दो पुलिसकर्मियों के साथ कॉलेज पहुंचे छात्र को सीनियर छात्रों ने बुरी तरह से पीटा। इस दौरान शिक्षक तमाशबीन की तरह छात्र की पिटाई होता देखते रहे। किसी भी शिक्षक ने छात्र को बचाने की भी हिम्मत नहीं दिखाई। इससे छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया। उसका सिर फट गया है और हाथ व पैर में चोटें आई हैं। गोरखपुर निवासी अमित सिंह चौहान ने पालीटेक्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 11:34 PM (IST)
        

शिष्या के साथ दुष्कर्म करने वाले कर रहे हैं लव जेहाद की बात

cabinet minister slams against opposit party

बाराबंकी : विधानसभा उप चुनाव के नतीजों से उत्साहित प्रदेश के नगर विकास मंत्री मो. आजम खां ने बिना नरेंद्र मोदी का नाम लिए उन पर व उनकी पार्टी पर जमकर हमला बोला। कहा कि जुल्म और नफरत फैलाने वालों को जनता ने जवाब दे दिया। आज का फैसला अल्लाह का फैसला है। मो. आजम स्थानीय मुगल दरबार में आयोजित ईद मिलन समारोह में कहा कि जो मोहब्बत और लव का मतलब भी नहीं जानते वे लव जिहाद की बात करते हैं। इस शब्द का ईजा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 11:32 PM (IST)
        

पेड़ गिरा और गुल हो गई हजारों घरों की बत्ती

up lakhimpur news

लखीमपुर : सोमवार रात आंधी-पानी आने के बाद बेहजम रोड पर एनसीसी कार्यालय के निकट एक विशालकाय पेड़ गिर जाने से मुख्य लाइन के चार विद्युत पोल टूट गये। विद्युत पोल टूटते ही बेहजम रोड के अरविंद नगर कॉलोनी समेत अन्य मुहल्लों की बत्ती गुल हो गई। पानी गिरने से रात में विद्युत आपूर्ति ठप कर दी गई, इससे रात भर हजारों घर अंधेरे में डूबे रहे। मंगलवार की सुबह बिजली कर्मचारियों की टीमों मौके पर पहुंचकर विद्युत पो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:17 PM (IST)
        

लेखपालों ने मुख्यमंत्री से मांगा अपना हक

लखीमपुर : उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ की उप-शाखा के पदाधिकारियों व सदस्यों ने एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर अपना हक मांगा है। मांगे पूरी न होने पर सभी लेखपाल आंदोलन करेंगे। ज्ञापन में कुछ स्थानों पर आंदोलन शुरु करने का भी उल्लेख किया गया है। उप-शाखा के अध्यक्ष अखिलेख कुमार गुप्ता, मंत्री कौशल किशोर समेत अन्य लोगों ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को एक ज्ञापन भेजा है। इसमें लेखपालों ने र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:17 PM (IST)
        

होलिका दहन स्थल पर ट्रांसफार्मर लगाने से आक्रोश

लखीमपुर : बिजली समस्या को लेकर सिंगाही खुर्द के ग्रामीणों ने लेखपाल के विरुद्ध प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की। थाना संपूर्णानगर के ग्राम सिंगाही खुर्द में बिजली समस्या से परेशान ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान संतोष राणा से मुलाकात की। इस पर प्रधान ने बताया कि बिजली की समस्या से निजात दिलाने के लिये 63केवी का ट्रांसफार्मर वार्ड नंबर एक में लगवाने के लिये मंगा लिया गया है, लेकिन जिस जगह पर ट्रांसफार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:16 PM (IST)
        

महान दिवस के साथ जेसी जन संपर्क सप्ताह का समापन

up lakhimpur news

लखीमपुर : जेसी जनसंपर्क सप्ताह का सौभाग्य पैलेस के सभागार में जेसी परिवार के मध्य मनाया गया। जिसमें जेसी सदस्यों एवं बच्चों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। जेसी रेट शाखा द्वारा 'मै का करूं म्हारो जीजा खो गए' हास्य नाटिका प्रस्तुत की गई तो जेसी सदस्यों द्वारा सच का सामना कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। जेसी परिवार के बच्चों ने नृत्य, गायन, काव्य पाठ एवं युगल नृत्य की मनमोहक प्रस्तुतियां दी। कुलदी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:15 PM (IST)
        

हिंदी भाषा को अमल में लाने की जरूरत: जिला जज

up lakhimpur news

लखीमपुर: हिंदी हमारी राष्ट्रभाषा है जो पूरे देश में जानी पहचानी व बोली जाती है। विचारों को अभिव्यक्ति करने के लिए एक भाषा की जरूरत होती है। हिंदी भाषा का हमें भरपूर इस्तेमाल करना चाहिए। सभी अदालतों में न्यायिक अधिकारियों द्वारा हिंदी में कार्य किया जा रहा है। हिंदी भाषा को और अधिक प्रचारित और प्रसारित करने की आवश्यकता है। ये विचार दीवानी सभागार में सोमवार को आयोजित हिंदी दिवस के मौके पर कार्यक्रम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:13 PM (IST)
        

सपा की जीत से पूरे विधानसभा क्षेत्र में खुशी का माहौल

up lakhimpur news

लखीमपुर : विधान सभा उप चुनाव में सपा प्रत्याशी के भारी मतों से हुई जीत से पूरे विघान क्षेत्र में खुशी का माहौल रहा। उत्साहित कार्यकताओं ने पहले एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया और मुख्य चौराहे से चलकर ढोल नगाडे़ के साथ रंग लगाकर विजय जुलूस निकला। जिसमें सैकड़ों सपा कार्यकता शामिल रहे। इस खुशी के मौके पर लोगों ने पटाखे भी दागे। सपा कार्यकर्ताओं ने चौराहे पर एकत्र होकर पहले तो एक दू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:12 PM (IST)
        

18,976 मतों से भाजपा प्रत्याशी को हराया

up lakhimpur news

लखीमपुर : निघासन विधानसभा सीट पर हुये उपचुनाव के नतीजे मंगलवार दोपहर आ गये। इस सीट पर सपा ने जीत का परचम लहराया है। सपा प्रत्याशी कृष्ण गोपाल पटेल ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के रामकुमार वर्मा को 18 हजार से ज्यादा मतों से पराजित किया है। पार्टी प्रत्याशी की जीत से जिले के सपाइयों में खुशी और जोश का माहौल है। निघासन विधानसभा उपचुनाव के लिये बीती 13 सितंबर को मतदान के बाद मंगलवार को मतगणना हु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:11 PM (IST)
        

जलनिकासी न होने से संक्रामक रोगों का बढ़ा खतरा

up lakhimpur news

लखीमपुर : ग्राम पंचायत सुथना बरसोला में पानी निकास की समस्या विकराल रूप लेती जा रही है, जिससे नालियों का गंदा पानी उफान मार रहा है। साथ ही सफाई की व्यवस्था भी चौपट बनी हुई है। इससे रास्तों पर भरने वाला गंदे पानी से संक्रामक बीमारिया का खतरा बना हुआ है, जबकि गुजरने वालों को भारी परेशानी से दो चार होना पड़ रहा है। ग्रामवासियों ने जिलाधिकारी से समस्या का निदान कराने की माग की है। स्थानीय ग्राम पंचाय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 09:27 PM (IST)
        

शार्ट शर्किट से लगी आग, तीन दुकानें राख

लखीमपुर: शहर की सब्जी मंडी में शार्ट शर्किट से लगी आग में तीन दुकानें जलकर राख हो गई। इसमें करीब छह लाख से अधिक रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ है। इस घटना में दुकानों में रखा सारा सामान जलकर राख के ढेर में तबदील हो गया। सब्जी मंडी में लिटिल गुप्ता की पान मसाला की थोक की दुकान है। रविवार की शाम वह दुकान बंद करके घर गए थे। रात में शार्ट शर्किट में आग लग गई आग इतनी विशाल थी। कि उसने अपनी चपेट में प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 09:25 PM (IST)
        

लखीमपुर गॉट टैलेंट में सौम्या व प्रवीण की जोड़ी अव्वल

up lakhimpur news

जागरण कार्यालय, लखीमपुर : जेसी जनसंपर्क सप्ताह के छठे दिन शहर की बहुआयामी प्रतिभाओं के नाम रहा एक से बढ़कर एक प्रतिभाओं ने जेसीआई के मंच पर अपने प्रदर्शन का जादू बिखेरा और उपस्थित दर्शकों की भरपूर वाहवाही बटोरी, लखीमपुर गाट टैलेंट प्रतिभा प्रदर्शन साम्भा नृत्य के रूप में देखने को मिले। प्रतियोगिता का संचालन पूर्वाध्यक्ष आर्येद्र पाल सिंह ने किया। निर्णायक के रूप में युवराज दत्त महाविद्यालय के सत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 09:23 PM (IST)
        

कड़ी सुरक्षा में आज होगी मतगणना

news

लखीमपुर : निघासन विधानसभा उपचुनाव के लिये मतदान होने के बाद सभी प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में कैद है। सभी ईवीएम मंडी समिति में बनाये गये स्ट्रांग रूम में कड़े सुरक्षा घेरे में रखी गई हैं। अधिकारी मंडी समिति का दौरा कर बराबर स्ट्रांग रूम की सुरक्षा का जायजा ले रहे हैं। बताते चलें कि निघासन विधानसभा उपचुनाव के लिये 13 सितंबर को मतदान संपन्न हो गया था। इसके बाद क्षेत्र में बनाये गये सभी 324 बूथों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 09:22 PM (IST)
        

नदियों का जलस्तर घटा पर कटान जारी

up lakhimpur news

लखनऊ: नदियों में पानी घटने से बाढ़ से निजात भले ही मिल गई है पर कटान थमने का नाम नहीं ले रही हैं। हालात यह हैं कि बाढ़ से फसलें नष्ट हो गई अब खेत कटकर नदियों में समा रहे हैं। अब पीडि़त राहत राशि की बाट जोह रहे हैं। बाराबंकी में घाघरा एल्गिन ब्रिज पर खतरे के निशान से 50 सेंटीमीटर नीचे बह रही है। लेकिन परसावल व उसके आसपास के गांवों में पानी भर गया है। जिससे गांव वालों की दुश्वारियां बढ़ गई है। लख... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 09:21 PM (IST)
        

सड़क हादसे में नवदंपती की मौत

लखीमपुर : गोला कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत सड़क हादसे में मोटरसाइकिल सवार नवदंपती की मौत हो गई, जबकि उस पर सवार एक अन्य महिला गंभीर रूप से जख्मी है, जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गोला थाना क्षेत्र के ग्राम गजियापुर निवासी मोतीलाल के पुत्र रामपाल सिंह (32) का विवाह तीन जुलाई 2014 को कंजा निवासी भगवानदीन की पुत्री मनीषा देवी (25) के साथ हुआ था। दहेज में मिली मोटरसाइकिल से सोमवार को रामप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 09:16 PM (IST)
        

नई ग्राम पंचायतों के गठन को मांगे जा रहे आवेदन

लखीमपुर : विकास खंड बेहजम में वर्ष-2011 की जनगणना के आधार पर नयी ग्राम पंचायतों के गठन को लेकर लगभग एक दर्जन के ऊपर नई ग्राम पंचायतें सृजित की योजना को मूर्त रूप दिया जा रहा है। इसमें आवेदन ग्राम पंचायत स्तर से जिला पंचायत राज अधिकारी को दिये जा रहे हैं। इसमें विकास क्षेत्र बेहजम के जनप्रतिनिधियों द्वारा सहायक विकास अधिकारी पंचायत व जिला पंचायत राज अधिकारी के कार्यालय में 15 सितंबर तक आवेदन जमा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 09:23 PM (IST)
        

दो कोटेदारों के बीच फंसे कार्डधारक

लखीमपुर : कस्बे के एक ही मुहल्ले के चालीस महामाया कार्डधारक दो कोटेदारों के बीच की फुटबाल बनकर रह गये। दोनों कोटेदार मिलकर महामाया कार्डधारकों को इधर-उधर दौड़ा रहे हैं। परेशान होकर रविवार को कार्डधारकों ने हंगामा शुरू कर दिया। कार्डधारकों ने आरोप लगाया कि पिछली अप्रैल 2013 के बाद से उन लोगों को आज तक खाद्यान्न नहीं मिला। इससे पहले अप्रैल 2013 में उन लोगों को इकबाल हसन कोटेदार के वहां खाद्यान्न मिल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 09:22 PM (IST)
        

तीन दशक पुराना ओवरहेड टैंक जर्जर

up lakhimpur news

लखीमपुर : कस्बा खीरी का एकलौता ओवरहेड टैंक काफी जर्जर अवस्था में पहुंच चुका है। यह किसी भी समय धराशायी हो सकता है, जिससे लोगों को जान व माल का भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। तीन दशक पूर्व 1984-85 में शाही किले के निकट 58 हजार गैलेन की क्षमता वाले ओवरहेड टैंक का निर्माण जल निगम द्वारा कराया गया था। 500 कनेक्शन की क्षमता वाले इस ओवरहेड टैंक से मौजूदा समय में एक हजार कनेक्शनों से घरों में पानी की सप्ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 09:21 PM (IST)
        

'मां हिंदी के साधकों की धरा रहा खीरी जिला'

लखीमपुर : अपना यह जिला मां हिंदी के साधकों, राष्ट्र धर्म के आराधकों, यहां की सनातन चेतना, सांस्कृतिक जड़ों के उन्नायकों का गढ़ रहा है। माना जाता है गोस्वामी तुलसीदास ने अपनी राम चरित मानस के सुंदर कांड की रचना धौरहरा के रामबटी स्थान पर की थी। यह जिला राष्ट्रकवि पंडित बंशीधर शुक्ला की साहित्य साधना का केंद्र रहा। घोर गुलामी के युग में पूरी निर्भीकता, निष्पक्षता, वैचारिक दृढ़ता से उन्होंने किसानों की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 09:20 PM (IST)
        

नौनिहालों ने पी दो बूंद जिंदगी की

up lakhimpur news

लखीमपुर : जिले के 1910 बूथों पर नौनिहालों को पोलियो की दवा पिलाई गई। पल्स पोलियों प्रतिरक्षण अभियान के तहत जिले भर में बूथ लगाकर शून्य से पांच वर्ष तक के बच्चों को दवा पिलाई गई। इस अभियान की शुरुआत जिला महिला अस्पताल से हुई। जहां सीएमएस डॉ. उमा प्रसाद व अन्य चिकित्सकों की मौजूदगी में सीएमओ डॉ. विजय सिंह चौहान ने बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाई। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. बलवीर सिंह ने बताया कि पल्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 09:19 PM (IST)
        
(News from Lakhimpur-kheri, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें