Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कुशीनगर

ढाई क्विंटल नकली खोवा व पनीर बरामद

संत कबीर नगर :खलीलाबाद कोतवाली पुलिस व स्वाट टीम ने बुधवार की सुबह मेहदावल बाइपास के निकट से ढाई कुंतल नकली खोवा व पनीर बरामद किया। खोवा व पनीर कानपुर से परिवहन निगम की बस से लाया गया था। पुलिस ने मौके से कैरियर को भी गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में तीन व्यापारियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत हुआ है। दीपावली पर मिठाई में मिलावट की शिकायत को देखते हुए पुलिस अधीक्षक रोहन पी कनय के निर्देश पर पुलिस ने अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:53 PM (IST)
        

दीपोत्सव से अंधेरा छटा, चारों तरफ जगमग

संत कबीर नगर :बुधवार की सायंकाल जगह-जगह दीपोत्सव मनाया गया। जिला मुख्यालय स्थित स्टेडियम एवं आरएसएस कार्यालय पर दीपोत्सव से माहौल जगमग हो उठा। इसके अलावा घर-घर में दीप जलाकर छोटी दीपावली मनाई गई। जिला मुख्यालय स्थित स्पोर्टस स्टेडियम में अपर जिलाधिकारी अजय कांत सैनी ने दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि दीपावली अंधकार से परे रहकर उजाला व औरों में रोशनी देने का संदेश देत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:52 PM (IST)
        

पुलिसफोर्स की मौजूदगी में गांव पहुंची लक्ष्मी प्रतिमा

कुशीनगर : पडरौना कोतवाली के गांव खड्डा बुजुर्ग में बुधवार को सौहार्दपूर्ण माहौल में लक्ष्मी प्रतिमा की स्थापना की गई। गांव में विवाद की स्थिति न कायम हो इसे देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। लक्ष्मी प्रतिमा की स्थापना के दौरान बीते साल गांव में संप्रदायिक तनाव खड़ा हो गया था। हालात बेकाबू होने पर तत्कालीन अपर पुलिस अधीक्षक ने कमान संभाली थी। इससे सबक लेते हुए पुलिस - प्रशासन अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:27 PM (IST)
        

प्रसाधन को भटकती रही थाई महिला पर्यटक

कुशीनगर: महापरिनिर्वाण बुद्ध विहार परिसर स्थित प्रसाधन के बंद रहने से खास कर विदेशी पर्यटकों को असुविधा का सामना करना पड़ता है। बुधवार को प्रात: थाईलैंड की एक युवती को प्रसाधन के बंद रहने से काफी देर तक भटकना पड़ा। बुद्ध मंदिर परिसर के दक्षिण-पूरब किनारे स्थित प्रसाधन भारतीय एवं विदेशी पर्यटकों के उपयोग के लिए निर्मित है, जहां कर्मचारी भी तैनात हैं। बावजूद इसके प्रसाधन के प्राय: बंद होने से पर्यट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:27 PM (IST)
        

मनाई गई हनुमत जयंती

कुशीनगर: नगर के हनुमान इंटरमीडिएट कालेज में हनुमत जयंती समारोह बुधवार को मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ प्रबंधक डा.मधसूदन शर्मा व प्रधानाचार्य शैलेंद्र दत्त शुक्ल ने मां सरस्वती, हनुमान व स्व.मातादीन शर्मा के चित्र पर माल्यार्पण किया। दीप प्रज्जवलित करते हुए कार्यक्रम में छात्राओं कुमारी ममता, प्रियंका, ज्योति, अनन्या आदि द्वारा सरस्वती व हनुमानजी की वंदना की गई। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि हन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:27 PM (IST)
        

सीबीआई टीम की कसी जांच से अटकी सांस

कुशीनगर: जिले में मनरेगा के तहत बने रोहुआ पुल निर्माण में हुई अनियमितता की जांच को लेकर सीबीआई टीम ने जिले में पुन: दस्तक दी। लगभग 12 घंटे की चली कसी जांच के चलते दायरे में आने वाले लोगों व अधिकारियों की सांसे भी टंग गई है। टीम का रुख देख ऐसा तय माना जा रहा है कि कार्रवाई की गाज जिम्मेदारों पर जरूर गिरेगी। इस दौरान टीम ने जाच के दायरे में आने वाले आधा दर्जन लोगों के घरों से जांच से जुड़े अहम दस्ताव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:27 PM (IST)
        

नहीं रुकी नीलामी तो कांग्रेस करेंगी आंदोलन

कुशीनगर : 29 अक्टूबर को होने वाली पडरौना चीनी मिल की नीलामी रोकने, बकाया गन्ना मूल्य भुगतान किसानों को तत्काल करने, बंद चालू मिल को चालू सत्र से शुरू कराने की मांग को लेकर तमकुहीराज के विधायक अजय कुमार लल्लू ने बुधवार को प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। विधायक के नेतृत्व में डीएम लोकेश एम से मिले प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि चुनाव पूर्व चीनी मिल को चलवाने व बकाया गन्ना मूल्य भुगतान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:27 PM (IST)
        

पटाखा दुकानों पर सुरक्षा के इंतजाम नहीं

कुशीनगर : दीप पर्व दीपावली पर लगने वाली पटाखे की दुकानों में आग की घटनाओं से सबक लेकर एहतियात बरतने का दावा करने वाला सरकारी अमला अब भी लापरवाह है। मंगलवार को हाटा में हुई घटना से यह साबित भी हो चुका है। घटना के गवाहों की मानें तो दुकानों पर अगर आग से निपटने के मुकम्मल इंतजाम होते तो इससे बचा जा सकता था। दीपावली पर नगर के जूनियर हाईस्कूल में 34 पटाखे की दुकानें लगी हैं। अग्नि शमन विभाग के अनुसार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:27 PM (IST)
        

प्रिंस की गुमशुदगी दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

कुशीनगर : दूसरे दिन बुधवार को भी नगर के आवास विकास कालोनी निवासी राजकुमार उर्फ प्रिंस का सुराग न मिलने पर बेहाल परिजन दोपहर में थाने पहुंचे और पुलिस को तहरीर दी। पुलिस मामले में गुमशुदगी दर्ज कर जांच में जुटी है। हालांकि पुलिस को दिए तहरीर में पिता डा.राकेश सिंह ने बेटे के अपहरण तथा किसी अनहोनी की आशंका जताई है। उनके मुताबिक प्रिंस कानपुर में रहकर बीटेक की पढ़ाई करता है। दीपावली पर वह छुट्टियों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:27 PM (IST)
        

अतिरिक्त कार्यक्षेत्र वाले लेखपालों ने भी जमा किया बस्ता

कुशीनगर : उत्तर-प्रदेश लेखपाल संघ के निर्देश पर बुधवार को यहां सदर तहसील में तैनात लेखपालों ने अतिरिक्त कार्यक्षेत्र से जुड़े सरकारी अभिलेख जमा कर दिए। इस दौरान लेखपालों ने प्रदेश सरकार पर मांगे न मानने का आरोप भी लगाया। पूर्वान्ह ग्यारह बजे के लगभग तहसील स्थित रजिस्ट्रार कार्यालय पहुंचे लेखपाल श्रीकृष्ण प्रसाद, विशाल चौबे, हीराचंद, अजीत कुमार, वंश बहादुर यादव, मोतीलाल, गोविंद मिश्र, माधव गुप्त, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:27 PM (IST)
        

नवविवाहिता की हत्या, मिट्टी से निकाला गया अधजला अवशेष

कुशीनगर: कसया क्षेत्र के गांव बरवा बाजार पसारी टोला में एक नवविवाहिता की हत्या के बाद अधजला शव बगीचे में दफन करने का मामला प्रकाश में आया है। बुधवार की शाम 5.30 बजे मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में जमीन खोदकर जले शव का अवशेष बाहर निकाला गया। पुलिस जांच में जुटी है। रामकोला क्षेत्र के गांव नारायणपुर चरगहां निवासी मेही की 25 वर्षीया बेटी कलावती की शादी दो वर्ष पूर्व कसया थाने के गांव बरवा बाजार पसारी टो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:27 PM (IST)
        

खाद्यान्न तस्करों को पुलिस ने भेजा जेल

कुशीनगर: जिले के तुर्कपट्टी क्षेत्र के गुरवलिया में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत पकड़े गए 44 बोरी चावल के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को जेल भेज दिया है। पुलिस कोटेदार की तलाश कर रही है। बुधवार को थानाध्यक्ष ओपी राय ने बताया कि पकड़े गए खाद्यान्न तस्कर मुन्ना व त्रिवेणी से पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया। पूछताछ में अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां मिली हैं, जिनकी पुष्टि करने में पुलिस लगी है। उन्हो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:27 PM (IST)
        

महंगाई पर भारी पड़ रहा दीपावली का उत्साह

कुशीनगर : दीपों का पर्व दीपावली गुरुवार को है। दो दिन पहले से ही झिलमिल रोशनी में नगर व कस्बे रोशन हो रहे हैं। धन की अधिष्ठात्री देवी लक्ष्मी व गणेश पूजन के लिए मूर्तियों की खरीद जोरों पर है। महंगाई के कारण दीपावली का बजट गड़बड़ा गया है बावजूद इसके उत्साह तनिक भी कम नहीं है। कार्तिक माह के कृष्ण पक्ष के त्रयोदशी से शुरू दीपावली की खरीद अभी जारी है। घरों, दुकानों व दफ्तरों को रंग बिरंगी रोशनी से सज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:27 PM (IST)
        

पंप से पेट्रोल व डीजल चोरी की शिकायत

कुशीनगर : विकास खंड के एक बंद पड़े पेट्रोल पंप से रात में डीजल व पेट्रोल चोरी चले जाने की शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। नेबुआ रायगंज में स्थित रामायण फीलिंग स्टेशन के मुनीब जगदंबा राय ने बुधवार को थाने में दिए गए तहरीर में लिखा है कि बीते सोमवार को टंकी बंद होने के बाद सभी सोने चले गए, देर रात में टैंक का डिप प्वाइंट खोल कर चोर 2300 लीटर डीजल व 600 लीटर पेट्रोल चुरा ले गए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:27 PM (IST)
        

दीपोत्सव में दिखा बच्चों का उत्साह

कुशीनगर : दीपोत्सव पर नन्हें-मुन्ने बच्चों का उत्साह परवान पर रहा। रंग बिरंगी रंगोली बच्चों को जीवन को खुशहाल बनाने के लिए प्रेरित कर रही थी। दीप जलाकर दीपावली का जश्न मनाते बच्चों की खुशियां देखने लायक रही। अवसर था नगर के रामकोला रोड स्थित डिजनी लैंड प्ले वे स्कूल में दीपोत्सव आयोजन का। इस दौरान विभिन्न डिजाइन, रंग व आकार की बनी रंगोली आकर्षण का अहम केंद्र रही। रंगोली के बीच दीप जलाकर दीपावली मन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:27 PM (IST)
        

भाईचारे का संदेश देता है त्योहार : डीएम

कुशीनगर : बुधवार को रामकोला थाना परिसर में शांति कमेटी की बैठक हुई। इस दौरान जिलाधिकारी लोकेश एम ने लोगों से त्योहार सौहार्द पूर्व माहौल में मनाने का आह्वान किया। कहा कि त्योहार हमें भाईचारा, शांति का संदेश देते हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी हाल में नई परंपरा नहीं कायम होने दी जाएगी। अराजक तत्वों को लेकर पुलिस-प्रशासन सतर्क है। पूर्व में जो भी प्रतिमाएं स्थापित होती आई हैं, वहीं स्थापित होंगी। नई ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:27 PM (IST)
        

शिद्दत से मनाया गया शहीद अशफाक का जन्मदिन

कुशीनगर: महान क्रांतिकारी अशफाकुल्ला खां की 114 वीं जयंती के पर बुधवार को कुशीनगर में एक कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें अमर शहीद के चित्र के समक्ष मोमबत्ती जलाकर श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया। आयोजक राष्ट्र के प्रति समर्पित संस्था के अध्यक्ष अंशुमान पाण्डेय ने कहा कि महान क्रांतिकारी व शायर अशफाक का जन्म शाहजहांपुर में हुआ था। वे रामप्रसाद बिस्मिल के अनन्य मित्र थे। 14 दिसंबर 1927 को एक ही साथ काको... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:27 PM (IST)
        

रंग लगा के धोखा, मिलावट का धंधा चोखा

कुशीनगर : दूध में पानी की मिलावट, अब पानी में दूध के मिश्रण में बदल गई है। नकली खोवा सेहत बिगाड़ रहा है। दवा युक्त चमकदार व स्वादहीन मौसमी फल तथा सब्जियां जान पर बन आई है। मिलावटी खाद्य वस्तुओं से बाजार अटा-पड़ा है। न कोई रोक है न कार्रवाई। उपभोक्ता क्या खाए, किससे परहेज करे? दीपावली के आते देख मिलावटखोरों ने एक बार फिर अपना जाल देहात से लेकर नगर, उपनगर व कस्बों तक फैला दिया है। हर घर तक मिलावटी वस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:27 PM (IST)
        

मुख्य क्षेत्र हुए चमाचम, बाहरी में कचरों की भरमार

कुशीनगर : घर से, दफ्तर से बाजार से निकलने वाले हर रोज के कूड़े कचरे को नियमित ढंग से निस्तारित न किए जाने के कारण ही गंदगी कदम-कदम पर दिख रही है। सरकारी दफ्तरों में दीवारों पर कोने में जमा कचरा विभागीय उदासीनता को जगजाहिर कर रहा है। स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत अभियान को अंजाम देने के लिए हर ओर उत्साह के बाद शिथिलता आने लगी है। दीपावली के पूर्व नगर पालिका क्षेत्र के सार्वजनिक स्थलों पर कूड़ों को निस्तार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:27 PM (IST)
        

थमने का नाम नहीं ले रहा अज्ञात बीमारी का सिलसिला

कुशीनगर : दुदही विकास खंड के ग्राम पंचायत लोहर पट्टी के मुसहर बस्ती में अज्ञात बीमारी से पीड़ित होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ग्रामीण अनहोनी की आशंका से घबराए हुए हैं। गांव में करीब एक माह पूर्व बीमारी ने दस्तक दी और दायरा बढ़ता गया। बीमारी संक्रामक हो चली है। एक अभी ठीक नहीं होता तो दूसरा बीमारी से ग्रसित हो जा रहा है। कई पीड़ितों की हालत नाजुक हो चली है। इनमें मुख्य रूप से सुकवारी प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:27 PM (IST)
        
(News from Kushinagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें