Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कुशीनगर

भूमि विवाद में खूनी संघर्ष, महिला की मौत, चार घायल

जागरण संवाददाता, कुशीनगर : कसया थाना क्षेत्र के गांव सोहनरिया में शनिवार को भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में हुए खूनी संघर्ष में एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई जबकि चार घायल हो गए। ग्रामीणों की मदद से घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां घायलों में एक की हालत नाजुक बताई जा रही है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आवश्यक कार्रवाई के लिए भेज मामले में हत्या व हत्या के प्रयास क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 06:00 PM (IST)
        

जल प्रलय से बचकर लौटे मजदूर, खुशी

जागरण संवाददाता, कुशीनगर: श्री नगर में आई भीषण त्रासदी में रोजी-रोटी के लिए गए मजदूर फंसे हुए थे। जल प्रलय में फंसे होने की सूचना से परिजनों का हाल बेहाल था। परंतु उस खौफनाक मंजर से उबर कर जब मजदूर घर पहुंचे तो भगवान के सहारे अपने परिजनों की राह देख रहे लोग खुशी से झूम उठे। मालूम हो कि कप्तानगंज थाना क्षेत्र के ग्राम सभा भलुहीं निवासी धर्मराज, अंगद, जगदीश, राम सूरत, आद्या, ओमप्रकाश, श्यामदुल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 05:59 PM (IST)
        

आठ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता बर्खास्त, 48 को नोटिस

जागरण संवाददाता, कुशीनगर : जिलाधिकारी लोकेश एम ने पुष्टाहार घोटाले की पुष्टि होने पर आठ आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को बर्खास्त कर दिया है। साथ ही इन सभी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने के लिए रामकोला एसओ को निर्देशित किया है। बताना मुनासिब होगा कि आंगनबाड़ी केंद्रों पर शिक्षा ग्रहण कर रहे छोटे बच्चों में वितरण के लिए निश्शुल्क वितरित होने वाला बाल पुष्टाहार शुक्रवार को रामकोला में एक निजी गोदाम में पकड़ा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 05:59 PM (IST)
        

हटाए गए जटहाबाजार व कप्तानगंज के थानेदार

जागरण संवाददाता, पडरौना, कुशीनगर : पुलिस कप्तान ललित कुमार सिंह ने शुक्रवार देर रात दो थानाध्यक्षों से प्रभार छीन दूसरे को जिम्मेदारी सौंपी है। कानून व्यवस्था के मद्देनजर किए गए बदलाव में एक थानाध्यक्ष का कार्यक्षेत्र भी बदल दिया गया है। नई व्यवस्था में पवन सिंह अब जटहाबाजार के नए थानाध्यक्ष बनाए गए हैं। देर रात हुए इस फेरबदल की पुष्टि करते हुए पुलिस कप्तान श्री सिंह के हवाले से पीआरओ विनय पाठक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 05:59 PM (IST)
        

अवैध खनन को लेकर ग्रामीण व माफियाओं में नोकझोक, फायरिंग

जागरण संवाददाता,कुशीनगर : थाना क्षेत्र अंतर्गत छोटी गंडक से हो रहे बालू के अवैध खनन को लेकर शनिवार को रामनगर व कुरमौटा के ग्रामीणों ने बालू माफियाओं के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए नदी व गांव के बीच संपर्क मार्ग को क्षतिग्रस्त कर दिया। आक्रोशित ग्रामीणों ने नदी किनारे बालू माफियाओं के अस्थायी ठिकाने में तोड़-फोड़ कर नाव को भी कब्जे में ले लिया। खनन में जुटे मजदूरों की सूचना पर पहुंचे माफियाओं के विरोध ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 05:59 PM (IST)
        

शहर से गांव तक उबाल, दावे को लगा करंट

जागरण संवाददाता, पडरौना, कुशीनगर: बिजली की समस्या शहर से गांव तक एक जैसी है। बिजली को लेकर सरकार द्वारा जो भी दावे किए गए हैं, फेल साबित हो रहे हैं। गांव से लेकर शहर तक की आक्रोशित जनता धरना, प्रदर्शन, जाम आदि के माध्यम से विरोध जता रहे हैं, पर सब कुछ बेकार साबित हो रहा है। आक्रोशित जनता विभाग के उच्चाधिकारियों की कुर्सी पर कब्जा व उन्हें बंधक भी बनाने का कार्य कर रहे हैं। प्रदेश सरकार भी सभी गत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 05:59 PM (IST)
        

कच्ची शराब के विरोध में आधी आबादी ने ललकारा

जागरण संवाददाता, कुशीनगर: स्थानीय थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों में बन रही कच्ची शराब को बंद कराने को लेकर महिलाओं का एक समूह थाने पहुंचा और थानाध्यक्ष जैसराज यादव को ज्ञापन सौंपा। शनिवार को 11 बजे महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष शीला चौधरी के नेतृत्व में दर्जनों महिलाएं थाने पहुंची और थानाध्यक्ष को क्षेत्र के मुड़ाडीह, अकटहां, मथौली, बोदरवार, सुअरहा, इन्दरपुर, पचार आदि गांवों में बन रही कच्ची शराब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 05:59 PM (IST)
        

झाड़ियों में मिला सात माह का बच्चा

जागरण संवाददाता, कुशीनगर: सात माह का एक बच्चा उपनगर के किसान चौके के समीप नहरी की पटरी के बगल में झाड़ियों में मिला। रोने की आवाज सुनकर लोग जुटे तो उसे बाहर निकाला। एक दंपती ने उसे अपने ममता की छांव दी है। शुक्रवार की देर शाम 9 बजे मासूम को रोता देख लोग हैरत में पड़ गए। स्थानीय लोगो ने उसे किसी तरह चुप कराकर थाने में सूचना दी। उपनगर के अभय मद्धेशिया मासूम को लेकर अपने घर आए। शनिवार तक मासूम के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 05:59 PM (IST)
        

यह गुहार भूख से जूझ रहे कुनबे की है

जागरण संवाददाता, कुशीनगर : तहसील क्षेत्र के गांव खेसिया खाखर टोला निवासी व एक असहाय महिला शनिवार को जिलाधिकारी कार्यालय अपनी फरियाद लेकर पहुंची जहां डीएम की गैरमौजूदगी में उसने मौजूद प्रशासनिक अधिकारी को मांग पत्र सौंप मदद की गुहार लगाई। पीड़िता ने कहा कि कैंसर पीड़ित पति की मौत के बाद ग्रामीणों की मदद से ही घर का चूल्हा जलता है अन्यथा बच्चों समेत उसे भूखे पेट ही रात गुजारनी पड़ती है। सामाजिक कार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 05:59 PM (IST)
        

नदी में मिला छात्र का शव, हत्या की आशंका

जागरण संवाददाता,कुशीनगर: कसया थाना क्षेत्र के गांव सपहां टोला लक्ष्मीपुर में शुक्रवार की देर शाम घर से लापता व बीए के छात्र की लाश शनिवार सुबह गांव के समीप घाघी नदी में मिली। शव की सूचना पर क्षेत्र में सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले कार्रवाई के लिए भेज दिया। नाक व कान में खून तथा शरीर पर चोट के निशान देख परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है। बताया जाता है कि उक्त गांव ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 05:59 PM (IST)
        

इजरायल में लोकप्रिय हो रही हिंदी: प्रो. गेनादी

जागरण संवाददाता, स्थानीय बुद्ध पीजी कालेज के शिक्षक संघ के तत्वावधान में शनिवार को आयोजित संवाद कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए तेल अवीव विवि के पूर्वी एशिया अध्ययन विभाग के प्रोफेसर एवं इसाइल में हिन्दी के प्रथम प्रतिनिधि डा. श्लोम्पर गेनादी ने कहा कि इसराइल अपनी समस्याओं में उलझा देश है लेकिन देशवासियों को हिन्दी से प्रेम है। देश की आबादी 80 लाख है जिसमें भारतीय संस्कृति को सीखन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 05:59 PM (IST)
        

स्वास्थ्य सेवाओं की खराब व्यवस्था से लोकतंत्र रक्षक सेनानी आहत

जागरण संवाददाता, कुशीनगर: लोकतंत्र रक्षक सेनानियों ने स्वास्थ्य सेवाओं की खराब व्यवस्था से क्षुब्ध होकर शनिवार को कलेक्ट्रेट के समक्ष प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी सेनानियों का कहना था कि सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने लोकतंत्र रक्षक सेनानियों का मान सम्मान बढ़ाते हुए बस में एक सहवर्ती के साथ निश्शुल्क यात्रा के साथ ही निश्शुल्क इलाज की भी व्यवस्था बनवाई है। संबंधित शासनादेश भी अधिकारियों तक पहु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 05:59 PM (IST)
        

एक्सप्रेस ट्रेन की मांग, समय में हो परिवर्तन

जागरण संवाददाता, कुशीनगर : व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक को संबोधित व मुख्य वाणिज्य प्रबंधक (यात्री सेवा) को सौंपे ज्ञापन में पडरौना होकर चलने वाली ट्रेनों के संचलन समय में परिवर्तन की मांग करते हुए एक्सप्रेस ट्रेन चलवाने की मांग की। व्यापार मंडल के अध्यक्ष प्रदीप कुमार जायसवाल, महामंत्री राजेश कुमार जायसवाल, व कोषाध्यक्ष अजय कुमार सराफ के संयुक्त नेतृत्व में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 05:59 PM (IST)
        

उपेक्षित सड़कों की मरम्मत के लिए प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, कुशीनगर: बिजली, पानी, सड़क सहित जनहित से जुड़ी समस्याओं को लेकर शनिवार को ग्रामीणों ने हिन्दू नेता पप्पू पांडेय के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट के समक्ष प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि शासन-प्रशासन की उपेक्षा के कारण जनता पीड़ित है। प्रदर्शनकारी समूह में नारेबाजी करते कलेक्ट्रेट पहुंचे। वहां पहुंचते ही सरकार विरोधी नारेबाजी करने लगे। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे हिंदू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 05:59 PM (IST)
        

सूरी के भजनों पर रात भर झूमते रहे श्रोता

कुशीनगर : तमकुहीराज तहसील मुख्यालय से सटे राज हाइवे माधोपुर बुजुर्ग के तत्वावधान में विश्वकर्मा पूजा के अवसर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में भोजपुरी गायक ललित सूरी एवं उनके टीम द्वारा प्रस्तुत भगवान विश्वकर्मा एवं मां भगवती के गीतों ने श्रद्धालुओं का मनमोह लिया। समाजसेवी व वरिष्ठ बसपा नेता हरेंद्र जायसवाल के संयोजकत्व में आयोजित कार्यक्रम में गोरखपुर से आए भोजपुरी गायक ललित सूरी ने प्रस्तुत गीत ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:59 AM (IST)
        

शौचालय निर्माण को लेकर महिलाओं का प्रदर्शन

कुशीनगर: निर्मल भारत अभियान के तहत शौचालय न बनने से नाराज विकास खंड फाजिलनगर के गांव बेलवा खुर्द, बेलवा कारखाना की महिलाओं ने कलेक्ट्रेट पर शुक्रवार को प्रदर्शन किया। साथ ही डीएम को पत्रक सौंप कार्रवाई की मांग की। महिला अधिकार संगठन के तत्वावधान में कलेक्ट्रेट पहुंची महिलाओं ने नारेबाजी करते हुए विरोध जताया। उनका कहना है कि निर्मल भारत योजना के तहत 100 शौचालय बनना था जिसमें वर्ष 2012-13 में 20 ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:57 AM (IST)
        

कायम करें मजबूत कानून व्यवस्था : डीआइजी

कुशीनगर : डीआइजी जोन गोरखपुर डा.संजीव कुमार गुप्त ने कहा कि अपराध नियंत्रित कर मजबूत कानून - व्यवस्था कायम करना शासन की प्राथमिकता है। अपराध व अपराधियों पर नकेल कस लोगों में भयमुक्त वातावरण प्रदान करना पुलिस की ड्यूटी है, अपनी जिम्मेदारियों के प्रति सजग हो पुलिसकर्मी शासन की मंशा के अनुरुप कार्य कर अपनी जिम्मेदारी निभाएं ताकि अपराध पर अंकुश लग सके। डीआइजी श्री गुप्त शुक्रवार को पुलिस कप्तान कार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:56 AM (IST)
        

डीएम के क्लास में शिक्षक फेल, वार्डेन हटे

कुशीनगर: जिला समाज कल्याण विभाग कुशीनगर द्वारा संचालित राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय सिरसिया का शुक्रवार को डीएम लोकेश एम ने औचक निरीक्षण किया। छात्राओं में शैक्षिक लब्धि लचर पाए जाने पर बिफर पड़े और वार्डेन को तत्काल प्रभाव से हटाने व शिक्षक, शिक्षिकाओं को तुरंत नोटिस जारी करने का निर्देश वहां मौजूद जिला समाज कल्याण अधिकारी रामपाल यादव को दिया। लगभग एक घंटे निरीक्षण में कक्षा शिक्षण, छात्रावास की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:55 AM (IST)
        

अतिक्रमण को लेकर एसडीएम ने की बैठक

कुशीनगर: कस्बे को जाम की समस्या से निजात दिलाने को लेकर एसडीएम जयशंकर मिश्र की अध्यक्षता में शुक्रवार को नगर पंचायत के सदस्य तथा व्यापार मंडल के पदाधिकारियों की एक बैठक शाम को नगर पंचायत सभागार में हुई। इसमें प्रशासन ने जनता से सीधा संवाद कर अतिक्रमण हटवाने के लिए सुझाव मांगा। एसडीएम श्री मिश्र ने बैठक में जनप्रतिनिधियों के समक्ष कस्बे के सपहां, देवरिया, कुशीनगर तथा पडरौना रोड पर सड़क के किनारे क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:55 AM (IST)
        

अधीक्षण अभियंता ने किया बंधे का निरीक्षण

कुशीनगर: आगामी 23 सितंबर को गंडक कमेटी पटना की टीम के आने के मद्देनजर शुक्रवार को अधीक्षण अभियंता सिंचाई बीडीएस यादव ने खड्डा क्षेत्र में पड़ने वाले छितौनी बंधे का पूरा निरीक्षण किया। साथ ही यहां होने वाले कार्यो के बारे संभावनाओं पर विशेष रूप से चर्चा की। श्री यादव अपने साथ कुशीनगर के अधिशासी अभियंता वीपी सिंह को साथ लेकर छितौनी बंधे पर पहुंचे। यहां उन्होंने वीरभार ठोकर व सी स्पर का स्थलीय निरीक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:54 AM (IST)
        
(News from Kushinagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें