1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कुशीनगर

व्यापारी हितों के लिए जारी रहेगा संघर्ष:राधेश्याम

कुशीनगर: विधायक राधेश्याम ¨सह ने कहा कि व्यापारी हितों के प्रति सरकार गंभीर है और खुद भी इसकी लड़ाई लड़ते रहे हैं। व्यापारियों की सुरक्षा व उनकी समस्याओं का निदान कराना प्राथमिकता में है। इसके लिए हर स्तर पर प्रयास जारी रहेगा। वे गुरुवार को नगर के श्याम अतिथि में आयोजित कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। कहा कि व्यापारी समाज के हितों के लिए खुद युवा मुख्यमंत्री गंभीर हैं। समस्याओं क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:28 PM (IST)
        

सुरक्षित ठिकानों पर पहुंचाए गए बाढ़ पीड़ित

कुशीनगर : नारायणी नदी में पानी के डिस्चार्ज बढ़ने से कटान में तेजी आने की जानकारी होने पर गुरुवार को डीएम लोकेश एम व एडीएम राम केवल तिवारी एपी बंधे के किनारे बसे गांव अहिरौलीदान के कचहरी टोला पहुंचे और वहां के हालात का जायजा लिया। इसके पश्चात किमी 2.6 पर ¨सचाई विभाग द्वारा कराए जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया। नारायणी से प्रभावित होने वाले गांवों के लोगों बंधे के ऊचें स्थान पर ठिकानों पर पहुंचवाय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:26 PM (IST)
        

पांच सूत्रीय मांगों को लेकर अभाब्राम का उपवास

कुशीनगर: अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा की जनपद इकाई के तत्वावधान में पांच सूत्रीय मांगों के समाधान को लेकर सदस्यों व पदाधिकारियों ने उपवास रख विरोध जताया। बाद में मुख्यमंत्री को संबोधित पत्रक डीएम को सौंप कार्रवाई की मांग की गई। सुबह 11 बजे जिला मुख्यालय पहुंचे ब्राह्मण महा सभा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपवास पर बैठ गए। इसमें शामिल प्रदेश अध्यक्ष आरके मिश्र ने कहा कि केंद्र सरकार सहित सभी राज्य सव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:25 PM (IST)
        

औचक निरीक्षण में मिली खामियां

कुशीनगर: उपनगर स्थित प्राथमिक व जूनियर विद्यालयों का औचक निरीक्षण बुधवार को नगर शिक्षा समिति ने किया। सभासदों व नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि की टीम ने सरकारी विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया तो खामियां ही खामियां मिली। खड्डा बाजार स्थित प्राथमिक व जुनियर हाई स्कूल में बुधवार को बच्चों को दूध व खाना के स्थान पर भूजा खिलाया गया। जूनियर की प्रधानाध्यापिका विद्यावती मिश्रा ने बताया रसोईया हड़ताल पर है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:24 PM (IST)
        

अनशनकारी की हालत बिगड़ी

कुशीनगर: विशुनपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत कोकिलपट्टी के टोला तिलकपट्टी में अपनी भूमि से अवैध कब्जा हटवाने के लिए अपने दरवाजे पर आमरण अनशन पर बैठे धनई कुशवाहा की गुरुवार को तीसरे दिन हालत बिगड़ गई है। अभी तक कोई प्रशासनिक अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। धनई की भूमि पर गांव का एक दबंग कब्जा कर लिया है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:23 PM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थिति में युवक की मौत

कुशीनगर: कुबेरस्थान थाना क्षेत्र के ग्राम सरया स्थित ईट भट्टे पर गुरुवार को अपरान्ह 1.30 बजे एक 22 वर्षीय युवक की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि युवक गुरुवार की सुबह 8 बजे के करीब भट्ठे पर कच्ची शराब पीने के बाद वहीं पड़ा हुआ था। मौके पर पहुंचे लोगों ने देखा तो वह मर चुका था। किसी ने इसकी सूचना थाने में दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का शिनाख्त किया तो पता च... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:21 PM (IST)
        

तहसीलदार के विरुद्ध आंदोलन तीसरे दिन भी जारी

कुशीनगर: कसया के तहसीलदार सूर्यभान गिरि के विरुद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर अधिवक्ताओं का आंदोलन तीसरे दिन गुरुवार को भी जारी रहा। तहसीलदार न्यायालय कक्ष में ताला बंदी कर न्यायिक कार्य से विरत रहकर धरने पर बैठे अधिवक्ताओं ने कहा कि आरपार की लड़ाई होगी। तहसीलदार के विरुद्ध कार्रवाई नहीं हुई तो आगामी 8 सितंबर को गांधी चौकी पर तहसीलदार गिरि और राजस्व मंत्री का पुतला फूंक कर आंदोलन को और तेज किया जाएगा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:20 PM (IST)
        

राजस्व अभिलेखापाल को कारण बताओ नोटिस

कुशीनगर: जिलाधिकारी लोकेश एम ने राजस्व अभिलेखागार के राजस्व अभिलेखापाल अशोक कुमार दीक्षित को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। कहा है कि आपके विरुद्ध ग्राम हरपुर परगना सिधुआ जोबना, तहसील पडरौना के ग्रामवासियों द्वारा यह शिकायत की गई है कि ग्राम हरपुर में नवीन परती की भूमि गाटा संख्या 305, कबा 1.54 एकड है। रिकार्ड रूम में रखे गए अभिलेखों में जो.च. आकार पत्र 45 के मुआइने से यह तथ्य प्रकाश में आया है कि ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:18 PM (IST)
        

28 नामजद व 60 अज्ञात पर मुकदमा

कुशीनगर: रामकोला थाना क्षेत्र के लक्ष्मीगंज बाजार में बुधवार को हाटा विधायक के घर पर किए गए फाय¨रग के मामले में मुख्य अभियुक्त को हथकड़ी लगाकर गांव पर ले जाते समय आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा पुलिस पर किए गए पथराव, चक्का जाम करने, एसओ रामकोला की सरकारी गाड़ी का शीशा तोड़े जाने के मामले में 28 नामजद तथा 60 अज्ञात लोगों पर आपराधिक मुकदमा दर्ज किया गया है। थानाध्यक्ष कमला यादव की तहरीर पर गुरुवार को दर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:17 PM (IST)
        

शिक्षक युग निर्माता: डा. दयाशंकर

कुशीनगर : बुद्ध पीजी कालेज कुशीनगर में गुरूवार को शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित शिक्षक-कर्मचारी सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि महाविद्यालय प्रबंध समिति के सचिव डा. डीएस तिवारी ने महाविद्यालय के माहौल तथा उपस्थिति पर ¨चता प्रकट करते हुए कहा कि कोई कार्यक्रम एक व्यक्ति का नहीं होता। उन्होंने शिक्षकों से ¨चतन करने की सलाह दी। कहा कि ज्ञान दान श्रेष्ठ और पुनीत कार्य है। पूर्व राष्ट्रपति डा. राधा क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:15 PM (IST)
        

प्रशिक्षु भिक्षुओं ने की मंदिर की सफाई

कुशीनगर :थाईलैंड से बौद्ध धर्म दर्शन का व्यवहारिक प्रशिक्षण प्राप्त करने थाई बुद्धिस्ट मोनास्ट्री आए भिक्षु-भिक्षुणियों ने गुरूवार को महापरिनिर्वाण बुद्ध मंदिर परिसर तथा रामाभार स्तूप परिसर की विधिवत सफाई की। प्रात: काल प्रशिक्षुओं ने मुख्य मंदिर तथा रामाभार स्तूप का पूजन वंदन किया। प्रशिक्षक फ्रा छलमछात ने उन्हें कुशीनगर के अतीत वर्तमान तथा भविष्य की जानकारी दी। प्रतिवर्ष थाईलैंड से भिक्षुओं का द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:14 PM (IST)
        

प्रशासन ने नहीं ली सुधि, आमरण अनशन शुरू

कुशीनगर : कसया तहसील क्षेत्र के गांव अहिरौली राजा में ग्रामसभा की सार्वजनिक भूमि से अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर छ: दिनों से धरने पर बैठे ग्रामीणों का धैर्य गुरूवार को टूट गया और प्रशासन की बेरूखी से क्षुब्ध आन्दोलनकारियों ने अमरण अनशन शुरू कर दिया। दुसरी ओर नायब तहसीलदार प्रिति ¨सह गांव में पहुंची। अतिक्रमण स्थल की निरीक्षण किया और लौट आईं। उन्होंने आन्दोलनकारियों से मिलने की भी जहमत नहीं उठाई।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:12 PM (IST)
        

पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन सतर्क

कुशीनगर : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा के निर्देश पर गुरूवार को कसया के थानाध्यक्ष ज्ञानेंद्र नाथ शुक्ल ने क्षेत्र के गांव अहिरौली राजा, रामबर चरगहां, अहिरौली राय आदि गांव में पहुंच कर जनता से संभावित प्रत्याशियों, अवांछनीय व्यक्तियों, अपराधियों तथा चुनाव के समय गड़बड़ी पैदा करने वालों की जानकारी प्राप्त कर उनकी सूची बनाई। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:09 PM (IST)
        

पुण्यदायी है मोक्ष धाम का निर्माण : डा. पीके

कुशीनगर : मृत्यु निश्चित एवं शाश्वत सत्य है। ¨हदू धर्म में अंतिम संस्कार का सर्वोच्च महत्व है ऐसे में शवदाह हेतु मोक्षधाम की स्थापना न सिर्फ धार्मिक दृष्टिकोण से पुण्यदायी है अपितु सामाजिक दृष्टिकोण से दूरदर्शिता का परिचायक है। सलेमगढ़ संवाददाता के अनुसार गुरुवार को पूर्व दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री डा. पीके राय तमकुही विकास खंड के ग्राम पंचायत लतवा मुरलीधर में मोक्ष धाम, सामुदायिक केंद्र, वाचनालय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:08 PM (IST)
        

ईंट भट्ठों पर छापामारी, तीन हजार ¨क्वटल लहन नष्ट

कुशीनगर: शासन से मिले निर्देश के क्रम में डीएम लोकेश एम व एसपी अतुल शर्मा द्वारा चलाए जा रहे अभियान के क्रम गुरुवार को आबकारी व पुलिस की संयुक्त टीम ने कसया थाना क्षेत्र के दो स्थानों के ईंट भट्ठों पर छापामारी की। हालांकि मौके पर कोई नहीं पकड़ा गया, लेकिन टीम ने 70 लीटर कच्ची के साथ तीन हजार ¨क्वटल लहन के साथ शराब बनाने के उपकरण नष्ट किए गए। जिला आबकारी अधिकारी ओपी ¨सह के दिशा निर्देशन में कसया थान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:06 PM (IST)
        

सफाई अभियान में आरपीएफ ने लिया हिस्सा

कुशीनगर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वपूर्ण योजना स्वच्छ भारत अभियान का कमोबेश असर आए दिन देखने को मिलता रहता है। इसी के तहत रेलवे सुरक्षा बल द्वारा चलाए जा रहे सफाई व स्वच्छता सप्ताह अभियान के तहत गुरुवार को रेलवे सुरक्षा बल कप्तानगंज के प्रभारी आरपी ¨सह के नेतृत्व में जवानों ने इस अभियान में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। रेलवे पूरे भारत में स्वच्छता व सफाई सप्ताह 29 अगस्त से 3 सितंबर तक मना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:05 PM (IST)
        

संस्कृति, सहिष्णुता और सहयोग का संगम :सतीश मणि

कुशीनगर: मठिया माधोपुर के सत्यम शिवम सुंदरम् मंदिर का इतिहास गौरवशाली है। यहां अनवरत 175 वर्ष से रामलीला का मंचन हो रहा है। यह जानकर दावे के साथ कहा जा सकता है कि इस धरती में संस्कृति, सहिष्णुता और सहयोग का संगम है। उक्त बातें बुधवार की शाम परिसर में आयोजित अभिनंदन समारोह के मुख्य अतिथि शिक्षक तथा भाजपा नेता सतीश मणि त्रिपाठी ने कही। मणि ने मंदिर परिसर में संगमरमर लगवाने तथा हर वर्ष आयोजन में आर्थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:04 PM (IST)
        

सड़क निर्माण में धांधली को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

कुशीनगर : क्षेत्र पंचायत फाजिलनगर के जोकवा बाजार मधुरिया रहसू संपर्क मार्ग के निर्माण के दो सप्ताह बाद सड़क टूटने से आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क निर्माण में धांधली को लेकर गुरुवार को दहारी पट्टी के समीप प्रदर्शन कर पुनर्निर्माण की मांग की। अन्यथा की स्थिति में आंदोलन की चेतावनी दी। उक्त सड़क का निर्माण क्षेत्रीय जनता की लंबी लड़ाई के बाद शुरू हुआ, लेकिन ठेकेदार ने मनमाने तरीके से सड़क का कार्य पूर्ण करा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:03 PM (IST)
        

कटान से कचहरी टोला के चार घर नारायणी में विलीन

कुशीनगर : एपी बांध के किनारे बसे गांव अहिरौलीदान के कचहरी टोला में नारायणी नदी की कटान से जागरण ने जो आशंका व्यक्त की थी वह गुरुवार को सच साबित हुई। रिहायशी इलाके तक पहुंच चुकी नदी ने चार ग्रामीणों के घर अपने आगोश में ले लिया। कटान की खबर पर डीएम व एडीएम ने मौका मुआयना कर विभाग को बचाव कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया है वही अधिशासी अभियंता मौके पर कैंप कर बचाव कार्य में जुटे है। प्रदेश के अंति... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:02 PM (IST)
        

पांच सूत्रीय मांगों को लेकर रालोद ने भरी हुंकार

कुशीनगर: सपा सरकार में बढ़ रही उत्पीड़न की घटनाओं से लेकर पांच सूत्रीय मांगों को लेकर गुरुवार को राष्ट्रीय लोकदल की जनपद इकाई ने धरना देकर प्रदर्शन किया। बाद में राज्यपाल को संबोधित पत्रक डीएम को सौंप कार्रवाई की मांग की। वक्ताओं ने कहा कि सपा सरकार सभी वर्ग के विरोध में कार्य कर रही है। जिलाध्यक्ष राम भवन राव के नेतृत्व में कार्यकर्ता व पदाधिकारी जिला मुख्यालय पहुंचे और सरकार विरोधी नारे लगाते हुए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:00 PM (IST)
        
(News from Kushinagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें