Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कुशीनगर

एएसपी व सीओ की बदली टोपी

संत कबीर नगर :पुलिस महानिदेशक के निदेश पर यहां के अपर पुलिस अधीक्षक व क्षेत्राधिकारियों ने सोमवार को अपनी टोपी बदल ली। ये पुलिस के अधिकारी अब नीले रंग की टोपी में नजर आएंगे। जानकारी के अनुसार पुलिस महा निदेशक आनंद लाल बनर्जी ने पत्र संख्या डीजी - बार- 102 - 01 - 2014 के पत्र संख्या में समस्त जोनल पुलिस महानिदेशक, परिक्षेत्र पुलिस उप महानिदेशक व पुलिस अधीक्षक को निदेश देते हुए कहा था कि उत्तर प्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:34 PM (IST)
        

समारोह पूर्वक मना थाई राजकुमार का जन्म दिन

कुशीनगर : थाईलैंड के राजकुमार महा वजीरालौंगकान का 62 वां जन्म दिन रविवार और सोमवार को थाई बुद्ध विहार में समारोह पूर्वक मनाया गया। कुशीनगर क्लिनिक में 350 रोगियों को परीक्षण के उपरान्त 3 दिनों के लिए निश्शुल्क दवा का वितरण किया गया। साथ ही दो विद्यालयों में दिये गये हैंडपंप का उद्घाटन भी हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए फ्रा सुवात ने कहा कि राजकुमार का जन्म आज ही के दिन 28 जुलाई 1952 को हुआ थ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:33 PM (IST)
        

खानाबदोश सी जिंदगी बीतना इनकी नियति

कुशीनगर : नारायणी नदी के बांध के किनारे बसे ग्रामीण वर्ष पर्यन्त दुर्दशा झेलते रहते है। जाड़े में आशियाना बनाना शुरू करते है, तो गर्मी के तीन महीने ही उसका उपभोग कर पाते हैं। बरसात शुरू होते ही या तो पलायित हो जाते है या फिर बांध पर शरण लेने को मजबूर हो जाते हैं। अपनी जमीन और घर होने के बावजूद खानाबदोश सी जिंदगी बीतना इनकी नियति बन चुकी है। 17 किमी लंबे अहिरौली-पिपराघाट बांध व 3 किमी लंबे नरवाजोत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:32 PM (IST)
        

प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत, हंगामा

कुशीनगर: विशुनपुरा थाना क्षेत्र के सीएचसी दुदही पर प्रसव के दौरान एक प्रसूता सहित बच्चे की मौत हो गई। गुस्साए परिजनों ने शव रखकर जमकर हंगामा किया। ड्यूटी पर तैनात स्वास्थ्यकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर अड़ गए। देर शाम मृतका के पति की तहरीर पर आरोपी डाक्टर समेत पांच के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। डीएम के निर्देश पर सीएमओ स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे तो शांति व्यवस्था को लेकर पुलिस बल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:31 PM (IST)
        

डीएम से मिले पूर्व विधायक लगाया सरकारी भूमि हड़पने का आरोप

कुशीनगर : पूर्व विधायक मदन गोविंद राव ने सोमवार को जिलाधिकारी से मिलकर तहसील क्षेत्र के गांव लक्ष्मीपुर उर्फ कुर्मीपट्टी में राजस्वकर्मियों की मिली भगत से भू-माफियाओं द्वारा गांव स्थित सरकारी भूमि को हड़पने का आरोप लगाया है। इस दौरान कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। जिलाधिकारी लोकेश एम से मिलकर पूर्व विधायक श्री राव ने कहा कि जिले में भू-माफियाओं का गिरोह सक्रिय है। जिनका काम चकबंदी व रिकार्ड रूम में तैन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:31 PM (IST)
        

एक साथ 42 शिक्षकों पर गिरी कार्रवाई की गाज

कुशीनगर: जिलाधिकारी व उनके द्वारा बनाई गई अधिकारियों की टीम द्वारा सोमवार को विकास खंड रामकोला के 170 विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित 26 शिक्षकों का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी स्वयं भी उसी विकास खंड के कुछ विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने इसका भी निरीक्षण किया कि जांच टीम के अधिकारी कितनी सक्रियता से विद्यालयों का निरीक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:30 PM (IST)
        

मांगों को लेकर टीइटी अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन

कुशीनगर: उच्चतम न्यायालय के अंतरिम आदेश का अनुपालन न करने का आरोप लगाते हुए सोमवार को टीइटी अभ्यर्थियों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। बाद में इससे जुड़ा मांग पत्र अपर उप जिलाधिकारी को सौंप कार्रवाई की मांग की। डीएम समेत अन्य विभागीय अधिकारियों को सौंपे गए बेसिक शिक्षा विभाग के सचिव को संबोधित पत्रक में लिखा है कि 25 मार्च 2014 को आदेश दिया गया था कि हर कीमत पर राज्य सरकार 12 सप्ताह में यह भर्ती... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:29 PM (IST)
        

क्रसर को मिले उद्योग का दर्जा : छात्र संघ

कुशीनगर : नकदी फसल गन्ना के बदले किसानों को दिए जाने वाले मूल्य भुगतान में हीला हवाली के विरोध में छात्र नेताओं ने न सिर्फ विरोध प्रदर्शन किया बल्कि क्रसर को उद्योग का दर्जा दिए जाने की पुरजोर मांग की। सोमवार को प्रदर्शन के बाद प्रधानमंत्री को संबोधित जिलाधिकारी को सौंपे ज्ञापन में छात्र नेताओं ने लिखा है कि देश की प्रमुख नकदी फसल गन्ना व उससे जुड़े लोगों की उपेक्षा किसी से छिपी नहीं है। न समय से... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:28 PM (IST)
        

ग्यारहवें वित्त से कराएं विद्यालयों की मरम्मत : बीएसए

कुशीनगर : राईट-टू-एजूकेशन कानून के अस्तित्व में आने के बाद बाल शिक्षा के प्रति सबकी जिम्मेदारियां बढ़ गई है। समुदाय के ऊपर विशेष जिम्मेदारी अधिरोपित है। जिलाधिकारी ने जर्जर प्राथमिक विद्यालयों की मरम्मत ग्यारहवें वित्त के धन से कराने के आदेश दिए हैं। यह विचार स्थानीय बीआरसी परिसर में आयोजित शिक्षक-समुदाय संगोष्ठी को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते बीएसए प्रदीप कुमार पांडेय ने कही। विशिष्ट अतिथि प्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:27 PM (IST)
        

भाजपा का आरोप, पडरौना नपा में सरकारी धन की मची लूट

कुशीनगर : भाजपा कार्यकर्ताओं ने पडरौना नगर पालिका में सरकारी धन के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए सोमवार को डीएम लोकेश एम को ज्ञापन सौंपा। कार्यकर्ताओं का आरोप है कि अध्यक्षा पालिका एक्ट के विपरीत कार्य भी कर रहीं हैं, जिसकी जांच आवश्यक है। जिला मीडिया प्रभारी प्रदीप पांडेय के नेतृत्व में समूह में कलेक्ट्रेट पहुंचे कार्यकर्ताओं ने नगर पालिका अध्यक्ष के खिलाफ नारेबाजी कर गंभीर आरोप लगाया। तत्पश्चात का... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:27 PM (IST)
        

19 राशि पशु के साथ 3 तस्कर गिरफ्तार

कुशीनगर: कसया पुलिस ने हियुवा कार्यकर्ताओं के सहयोग से रविवार की देर रात नेशनल हाइवे स्थित विशम्भरपुर गांव के पास तस्करी कर बध के लिए बिहार ले जाया जा रहा पशुओं से भरा एक ट्रक व तीन तस्करों को पकड़ने में सफलता पायी। ट्रक चालक ने पुलिस टीम पर वाहन चढ़ाने का भी प्रयास किया। पुलिस कर्मी बाल-बाल बचे। हियुवा कार्यकर्ताओं को मुखबिर से सूचना मिली कि फैजाबाद के जुबेरगंज से गायों को लादकर ट्रक न. यूपी 53 ए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:26 PM (IST)
        

विवाद का सीओ ने कराया पटाक्षेप

कुशीनगर : बरवापट्टी थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत अमवादीगर टोला पुष्पक नगर स्थित ईदगाह पर ईद के दिन नमाज अदा करने को लेकर समुदाय के लोगों में ही विवाद खड़ा हो गया। एक पक्ष का आरोप है कि पहले से नियुक्त मौलवी नमाज अदा नहीं कराएंगे। तो दूसरा पक्ष इस जिद्द पर अड़ा रहा कि उसी मौलवी द्वारा सभी को नमाज अदा कराया जाएगा। इसी बीच इसकी सूचना किसी ने सीओ को दे दिया। सूचना पर पहुंचे सीओ ने दोनों पक्षों को बुलाक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:26 PM (IST)
        

बाइक की रफ्तार नापने में दो युवक घायल

कुशीनगर : रामकोला थाने के गांव परवरपार में सोमवार की सुबह बाइक की गति नापना दो युवकों को काफी भारी पड़ गया। इस चक्कर में दोनों बुरी तरह घायल हो गए। बनकटा निवासी 18 वर्षीय दीपक व कसया थाने के गांव सोहसा पट्टी गौसी के खटिक टोली निवासी 20 वर्षीय गिरजेश दोनों मित्र हैं। सुबह लगभग 8 बजे दोनों बाइक से निकले और उसकी अधिकतम गति नापने लगे। वे ग्राम अंजहीं की ओर से खड़ंजा मार्ग पकड़ कर परवरपार आ रहे थे। अं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:25 PM (IST)
        

उद्योगपतियों के इशारे पर नीतियां बना रही भाजपा व सपा

कुशीनगर : भारतीय जनता पार्टी व समाजवादी पार्टी सत्ता में आने के बाद उद्योगपतियों के हितों का ख्याल कर नीतियां बना रही हैं। इसमें आमजन के हितों का तनिक भी ख्याल नहीं किया जा रहा है। उक्त बातें सोमवार को रामकोला में वरिष्ठ कांग्रेसी राजन गोविंद राव ने पार्टी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। उन्होंने कहा उत्तराखंड में तीन सीटों पर हुए उप चुनाव में कांग्रेस की जीत भाजपा की दोषपूर्ण नीतियों का प्रत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:24 PM (IST)
        

आक्रोशित छात्रों ने जलाया पुतला

कुशीनगर : महाविद्यालयों में महत्वपूर्ण विषयों के शिक्षकों के अभाव में नामांकन न लेने के कुलपति के आदेश पर छात्र नेताओं ने आक्रोश जताते हुए कुलपति का न सिर्फ पुतला फूंका बल्कि आदेश वापस कराने की मांग पर अड़ गए हैं। सोमवार को एकत्रित हुए छात्र नेताओं ने दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के कुलपति पर मनमानी आदेश पारित करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इनके आदेश पर उदित नारायण पीजी कालेज में स्नातक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:24 PM (IST)
        

अज्ञात वृद्धा को बोलेरो ने रौंदा, मौत

कुशीनगर: स्थानीय स्टेट बैंक चौराहा के समीप सोमवार को राष्ट्रीय राज-मार्ग पार कर रही एक 50 वर्षीया वृद्धा को तेज रफ्तार बोलेरो ने रौंद दिया, जिससे मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। मृतक महिला की शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। दिन के लगभग 11 बजे महिला राष्ट्रीय राज मार्ग पार कर उत्तर से दक्षिण के तरफ जा रही थी। कस्बे से तमकुहीं की ओर तेज गति जा रहे बोलेरो न. यूपी 57 एस-255... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:24 PM (IST)
        

नौकरी दिलाने के नाम पर चालीस हजार हड़पा

कुशीनगर : जिले के जटहां बाजार थाना क्षेत्र के गांव विशुनपुरा बुजुर्ग निवासी उमा राय ने सोमवार को डीएम को पत्रक सौंप मदरसा में नौकरी दिलाने के नाम पर चालीस हजार रुपये हड़पने का आरोप लगाया है। आरोप है कि अलिमुन नेशा शिक्षा निकेतन विशुनपुरा बुजुर्ग स्थान भैरोंगंज में उनकी पुत्री की शिक्षक के रूप में नियुक्ति करने के नाम पर पूर्नहां के प्रबंधक व उनके भाई उनके घर से नौकरी के नाम पर चालीस हजार पांच सौ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:23 PM (IST)
        

दिखा चांद, ईद आज

कुशीनगर: 30 दिनों तक चले रोज के बाद खुशियों और दुवाओं, अमन शांति, आपसी भाई चारे का संदेश देने वाला पर्व ईद-उल-फितर आज मनेगा। चांद की दीदार रोजेदारों ने सोमवार को किया। ईद का इस्तकबाल करने के लिए बाजार सजकर तैयार है तो सुरक्षा को लेकर प्रशासन भी मुस्तैद है। ईदगाह में नमाज अता की जाएगी और एक दूसरे के गले मिलकर लोग एक दूसरे को बधाई अमन-शांति की दुआ करेंगे। दूसरी ओर ईद की नमाज को लेकर प्रशासन ने भी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:23 PM (IST)
        

भूमि विवाद में मारपीट, चार घायल

कुशीनगर: नेबुआ नौरंगिया क्षेत्र के ग्राम सरपतही बुजुर्ग में भूमि विवाद में हुई मारपीट में एक ही परिवार के चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मालूम हो कि ग्रामवासी मुरारी अपने गांव के एक व्यक्ति से भूमि बैनामा लिए थे, जिस पर अपना घर बनाकर रहते थे। इस जमीन पर गांव के ही रमाकांत ने अपनी गुमटी रख दी। मुरारी का रास्ता बंद हो गया। मुरारी लेखपाल से लेकर जिलाधिकारी तक से मिले। कार्रवाई का आदेश भी हुआ, लेक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:23 PM (IST)
        

पिकेट के बगल में ताला तोड़कर चोरी

कुशीनगर: अहिरौली बाजार थाना क्षेत्र के अंतर्गत स्थित जगदीशपुर चौराहे पर पुलिस पिकेट के बगल में रविवार की रात में चोरों ने आधा दर्जन घरों को खंगाला। हालांकि कुछ सफलता उनके हाथ नहीं लगी। इसके गुस्से में चोरों सामान इधर उधर बिखेर चले गए। सबसे पहले चोर कृष्ण मुरारी के मकान में किराए पर रह रहे महराजगंज एवं कुशीनगर निवासी बीएड एवं बीटीसी के चार प्रशिक्षुओं के चार कमरों का ताला तोड़ खंगालने के बाद जब क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:21 PM (IST)
        
(News from Kushinagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें