Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कुशीनगर

बाल विज्ञान कांग्रेस में प्रतिभा विखेरेंगे बाल वैज्ञानिक

कुशीनगर : जिला विद्यालय निरीक्षक रवींद्र सिंह ने कहा कि 15 सितंबर से 10 अक्टूबर तक विभिन्न विद्यालयों में आयोजित होने वाले बाल विज्ञान कांग्रेस के जनपदीय आयोजन में बाल वैज्ञानिक अपनी प्रतिभा विखेरेंगे। उन्होंने जारी विज्ञप्ति में बताया कि चालू शैक्षणिक सत्र में ''मौसम एवं जलवायु को समझना'' विषय को केंद्र बिंदु बनाया गया है। इसे अपने आस-पास का मौसम, मानवीय गतिविधियों द्वारा मौसम एवं जलवायु पर प्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

डीएम से मिले बीटीसी प्रशिक्षित अभ्यर्थी

कुशीनगर: टीइटी उत्तीर्ण बीटीसी 2011 बैच के प्रशिक्षित अभ्यर्थियों ने सहायक अध्यापक के रूप में तैनाती दिलाए जाने की मांग को लेकर सोमवार को डीएम से मुलाकात की और मुख्यमंत्री को संबोधित पत्रक डीएम को सौंप प्रक्रिया पूरी कराने की मांग की है। सोमवार को डीएम से मिलने पहुंचे प्रशिक्षित अभ्यर्थियों ने कहा कि बीटीसी 2011 बैच के अंतर्गत करीब 15000 संख्या है,जिन्हें अभी प्राथमिक विद्यालयों में बतौर सहायक अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

आवास में धांधली का आरोप

कुशीनगर: विकास खंड दुदही स्थित ग्रामसभा गौरी श्रीराम के संजू मुसहर व सोनिया मुसहर ने राष्ट्रीय अनुसूचित जाति व जन जाति आयोग को रजिस्ट्री पत्र भेजकर आवास में धांधली का आरोप लगाया है। पत्र के माध्यम से उन्होंने कहा है कि हम लोग बीपीएल कार्ड धारक हैं। एक ओर संजू ने जहां आवास, पेंशन, स्वास्थ्य बीमा, शौचालय आदि की शिकायत की है वहीं सोनिया ने आवास के अलावा विधवा पेंशन, मनरेगा के तहत रोजगार आदि की जिक्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

..टूटता विश्वास और फूटता आक्रोश

कुशीनगर: केस नंबर एक:- 31 अगस्त, थाना रामकोला, स्थान पुलिस चौकी रगड़गंज-एक युवक को हिरासत में लिया तो अविश्वास खड़ा हुआ और भीड़ ने दो सिपाहियों को पीटा। केस नंबर दो:-1 सितंबर, थाना पटहेरवा, स्थान सीएचसी फाजिलनगर-हिरासत में लिए व्यक्ति को इलाज के लिए फाजिलनगर सीएचसी पर पहुंचे दो पुलिस कर्मियों को ग्रामीणों ने दौड़ाकर पीटा। ये दो घटनाएं तो महज बानगी भर हैं। ऐसी घटनाओं की लंबी फेहरिश्त है जहां पर खाकी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

जेडी कार्यालय पर धरना देंगे प्रधानाचार्य

कुशीनगर : प्रदेश प्रधानाचार्य परिषद के वरिष्ठ प्रांतीय उपाध्यक्ष गोरखलाल श्रीवास्तव ने कहा कि प्रदेशीय नेतृत्व के निर्देश पर शैक्षिक समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर संयुक्त शिक्षा निदेशक गोरखपुर मंडल कार्यालय पर गोरखपुर व बस्ती मंडल के प्रधानाचार्यो का एक दिवसीय धरना 22 सितंबर को 11 बजे से आयोजित है। वे सोमवार को स्थानीय बुद्ध इंटर कालेज ने परिषद के सदस्यों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

पुलिस गश्त न होने से तस्करों की चांदी

कुशीनगर : पुलिस गश्त न होने से पशु तस्करों की चांदी है। रात के अंधेरे में इसका लाभ उठाते हुए तस्कर ग्रामीण रास्तों का प्रयोग करते हुए आसानी से बिहार की सीमा में प्रवेश कर जाते हैं। यदि पुलिस पकड़ भी ली तो कुछ निर्धारित रकम दे ये तस्कर आसानी से अपनी राह पकड़ लेते हैं। पटहेरवा थानाक्षेत्र के पिपरा कनक, बरई पट्टी, समउर बाजार, गंगुआ मठिया आदि से संलग्न ग्रामीण क्षेत्रों की सड़के आजकल पशु तस्करों के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

मासूमों पर गिरा हड्डा का छत्ता,काटने से एक की मौत

कुशीनगर: स्थानीय थाना क्षेत्र के गांव अमवाखास टोला कपरधिक्का में सोमवार की रात आठ बजे फूस की झोपड़ी में चारपाई पर बैठे दो मासूमों पर हड्डा का छत्ता अचानक गिर गया। हड्डों के डंक से दोनों मासूमों गंभीर रूप से घायल हो गए। अस्पताल ले जाते समय एक की रास्ते में ही मौत हो गई। दूसरे की हालत गंभीर बनी हुई है। जिला संयुक्त अस्पताल में इलाज चल रहा है। बताते हैं कि फूस की अपनी झोपड़ी में वजीर का 7 वर्षीय बेटा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

खाते में धनराशि भेजने को लेकर प्रदर्शन

कुशीनगर: पिछले कई महीनों से हमारी बेटी उसका कल योजना के तहत धन न मिलने नाराज आल इंडिया पसमांदा मुस्लिम महाज के पदाधिकारियों ने सोमवार को कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। साथ ही डीएम को पत्रक सौंप एक हफ्ते में पैसा न मिलने पर व्यापक स्तर पर आंदोलन करने की चेतावनी दी है। जिला महामंत्री आशिक अली के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीणों में मो.गुलाब हुसैन, कमालुद्दीन, सज्जाद अली, जमाल अहमद, इस्तियाक अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

गन्ना उत्पाद में कुशीनगर अव्वल

कुशीनगर : उप्र गन्ना किसान संस्थान प्रशिक्षण केंद्र गोरखपुर के सहायक निदेशक ओमप्रकाश गुप्त ने ग्राम बकनहां में आयोजित कृषक संगोष्ठी में कहा कि यह जनपद पूर्वी उप्र का सबसे बड़ा गन्ना उत्पादक जनपद है। यहां गन्ने की औसत उपज 597 कुंतल प्रति हे. तथा चीनी परता 9.5 प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि इसे बढ़ाकर 7 सौ कुंतल तथा 10 प्रतिशत करने के लिए शासन द्वारा विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि श... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

नहीं हुआ समाधान,अनशन पर रहा कुनबा

कुशीनगर: रास्ते के विवाद का निस्तारण न होने से क्षुब्ध कुनबे का अनशन पांचवे दिन सोमवार को भी जारी रहा, लेकिन अधिकारियों ने इसके समाधान की अब तक कोई पहल नहीं की। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि मांगे पूरी न होने तक प्रदर्शन चलता रहेगा। पिछले गुरुवार से कलेक्ट्रेट परिसर में कप्तानगंज थाना क्षेत्र स्थित ग्राम देउरवा की गायत्री देवी अपने घर वालों के साथ अनशन पर बैठी हैं। इनके साथ अनशन पर बैठे पति श्या... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

सरकार के खिलाफ गरजे भाजपाई, दिया धरना

कुशीनगर : प्रदेश की सपा सरकार के खिलाफ सोमवार को भाजपाईयों ने कलेक्ट्रेट के समक्ष जमकर नारेबाजी करते हुए धरना दिया। धरने को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय अध्यक्ष उपेंद्रदत्त शुक्ल ने कहा कि सरकार सभी मोर्चो पर विफल साबित हुई है। प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर कलेक्ट्रेट के समक्ष आयोजित धरने को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय अध्यक्ष श्री शुक्ल ने कहा कि सूबे की सरकार जाति व धर्म की राजनीति कर रही है। इसी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

नवीनीकरण को लेकर डीएम से मिले प्रेरक

कुशीनगर: सोमवार को भारत साक्षर मिशन वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वावधान में नवीनीकरण न किए जाने से नाराज प्रेरकों ने प्रदर्शन करते हुए डीएम से मुलाकात की और पत्रक सौंप कार्रवाई की मांग की है। इनका आरोप है कि कुछ लोगों ने जानबूझ कर इस मिशन को चौपट करने का कुत्सित प्रयास किया जा रहा है। इस नाते कोई न कोई अडंगा डाल दिया जा रहा है। डीएम को सौंपे गए पत्रक में संघ ने कहा है कि साक्षर भारत मिशन योजना अंतर्गत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

एटीएम गायब कर निकाला धन

संत कबीर नगर : धनघटा थाना क्षेत्र के ग्राम नकही नगुई निवासी एक व्यक्ति दो दिन पूर्व किसी काम से खलीलाबाद गया था। वापस आते समय रास्ते में एटीएम कार्ड कोई निकाल लिया तथा कार्ड से नकदी भी आहरित कर लिया। इसकी जानकारी खाता धारक को तब हुई जब उसके मोबाइल पर मैसेज आया। खाता धारक ने थाने पर प्रार्थना पत्र दे कर कार्रवाई की मांग किया है। थाने पर दिए गए प्रार्थना पत्र में नकही नगुई निवासी अजय कुमार ने लि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

आक्रोशित ग्रामीणों ने सिपाहियों को पीटा

कुशीनगर: सोमवार को एक बार फिर यूपी पुलिस का खौफनाक चेहरा सामने आया तो इस पर फूटा जनता का आक्रोश भी। पुलिस हिरासत में पिता-पुत्र को इस कदर पीटा गया कि पिता की जान पर बन आई। बात बिगड़ती देख घायल पिता को दो सिपाही सीएचसी फाजिलनगर इलाज के लिए लेकर पहुंचे। इससे नाराज ग्रामीणों ने अस्पताल परिसर में दोनों सिपाहियों को दौड़ाकर पीटना शुरू कर दिया। एक सिपाही किसी तरह जान बचाकर बाउंड्रीवाल कूदकर भाग चला, लेकिन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

छात्राओं से छेड़खानी, विद्यालय में मारपीट

कुशीनगर :कसया थाने के सोहसा मठिया स्थित जनता इंटर कालेज में सोमवार को दो मनचले गुटों के मध्य जमकर मारपीट हुई जिससे विद्यालय में काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल रहा। सूचना मिलने के बाद मौके के बाद पहुंची पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में ले लिया। बाद में थाने में दोनों पक्षों के मध्य समझौता हो जाने के बाद पुलिस ने मनचलों को छोड़ दिया। बता दें कि मनचलों के आतंक से छात्राओं का स्कूल आना जाना दुश्वार ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

सड़क जाम कर ग्रामीणों ने जताया विरोध

कुशीनगर : कसया तहसील क्षेत्र के गांव अहिरौली राय की बीपीएल सूची में प्रधान, कोटेदार तथा उनके परिजनों का नाम सार्वजनिक होने के बाद सोमवार को ग्रामीण भड़क उठे। इसके विरुद्ध गांव के समीप कसया-रामकोला मार्ग कुछ समय के लिए जाम कर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने कोटेदार प्रेमशंकर पर मनमानी कार्य करने का आरोप लगाते हुए कहा कि बीपीएल सूची से 8 गरीबों का नाम कटवा कर कोटेदार ने बीटेक कर चुके अपने पुत्र पवन, रि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

भूमि पर लेट छात्रों ने किया प्रदर्शन

कुशीनगर: जिला संयुक्त चिकित्सालय में अनियमितता का आरोप लगा पिछले छह दिनों से चल रहे अनशन के क्रम में सोमवार को अनशनकारी छात्रों में आंदोलनकारी राणा प्रताप राव व छात्र संघ अध्यक्ष गौरव तिवारी तथा महामंत्री बजरंगी यादव के नेतृत्व में पिछले 27 अगस्त से जिला मुख्यालय पर अनशन जारी है। अनशनकारियों का आरोप है कि जिला संयुक्त चिकित्सालय में तैनात बाबूओं का स्थानान्तरण होने के बाद भी कार्य मुक्त नहीं किया ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

डाटा इंट्री में गड़बड़ी को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

कुशीनगर: जिले के सेवरही विकास खंड के गांव दवनहां के ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान व ग्राम विकास अधिकारी पर अनियमितता बरतने का आरोप लगाते हुए कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का कहना है कि बीपीएल सूची के पात्रों का नाम हटा, डाटा की इंट्री की गयी है। जांच कर गड़बड़ी ठीक की जाए। सोमवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीणों में विनोद, हरेराम, हरिकेश, राजेश, विनोद, प्रदीप पटेल, हरदेव शर्मा, तेतरी, राम निहोर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

मनरेगा का धन बंदरबांट करने की शिकायत

कुशीनगर: विकास खंड कप्तानगंज के ग्राम पकड़ी के ग्रामीणों के एक समूह ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर मनरेगा के धन का बंदरबांट करने की शिकायत की है। ग्रामीणों ने शिकायती पत्र के माध्यम से कहा है कि गांव के कुछ लोग वर्षो से विदेश में नौकरी करते हैं। उनके नाम से फर्जी मस्टरोल बनाकर अब तक लाखों रुपये बैंक से निकाला जा चुका है। ग्रामीण प्रधान व सेक्रेटरी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि बिना मजदूरी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

.शराब के अवैध कारोबार से अनजान तो न थी पुलिस

कुशीनगर : जटहाबाजार के प्रधान सुरेंद्र जायसवाल के घर से बरामद शराब की फैक्ट्री व वहां से जिले तथा पड़ोस के बिहार तक फैला शराब का अवैध कारोबार नया नहीं बल्कि काफी पुराना था। चर्चा तो इस बात की है कि मकान से चंद कदमों की दूरी पर मौजूद थाने के बड़े साहब से मातहत तक इसकी पूरी खबर रखते थे, लेकिन बात कभी पर्दे के बाहर न आ सकी। बात सरेआम तब हुई जब जिले में देशी शराब की तेजी से गिरती मांग को लेकर परेशान वि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        
(News from Kushinagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें