Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कुशीनगर

दौड़ में अनिल व बालिका वर्ग में सिंधु गुप्ता प्रथम

कुशीनगर: श्री गांधी बक्स कनोडिया इंटर कालेज में चले रहे 58वें मंडलीय खेलकूद व सांस्कृतिक कार्यक्रम में गोरखपुर व कुशीनगर के छात्रों ने बाजी मारी। शनिवार को समापन पर मुख्य अतिथि हाटा विधायक राधेश्याम सिंह ने मां सरस्वती के चित्र के सामने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। 5000 मीटर लंबी दौड़ में अनिल यादव प्रथम, भाला प्रक्षेपण में वीरेंद्र यादव, चक्र प्रक्षेपण में नरेश कुमार गोरखपुर के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:35 PM (IST)
        

अनुशासित जीवन के लिए स्काउट गाइड का विकल्प नहीं

कुशीनगर: नगर स्थित उदित नारायण इंटर कालेज के क्रीड़ांगन में तीन दिवसीय स्काउट गाइड शिविर का समापन धूमधाम से हुआ। इस मौके पर विभिन्न कार्यक्रमों में बेहतर प्रदर्शन के आधार पर 10 टीमों के प्रतिभागी मंडलीय रैली के लिए चयनित किए गए। शनिवार को परिसर में स्काउट के प्रतिभागियों ने जगह-जगह टेंट बनाकर अपनी बहुमुखी प्रतिभा का नमूना प्रस्तुत किया। बगैर बर्तन के कैसे भोजन पकाएं, बगैर थाली के कैसे खाना खाएं, स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:34 PM (IST)
        

नौकरी के लिए मलेशिया गए 15 लोग बुरे फंसे

कुशीनगर: दुदही विकास खंड के गोड़रिया, सेवरही के पकड़ीहार पूरबपट्टी तथा कठनार से कुल 10 लोग टूरिस्ट बीजा पर मलेशिया में नौकरी के लिए गए। ये लोग मलेशिया के जंगलों में स्थित एक कमरे में गुजर करने को मजबूर हैं। परिजनों ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर फंसे लोगों को स्वदेश बुलाने की मांग की है। बजीर मियां ग्राम पंचायत दुदही नौका टोला, साहब हुसेन, मुन्ना लोहारपट्टी, प्रद्युम्न, राजेंद्र, राजेश, रामप्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:33 PM (IST)
        

लगाया जमावड़ा, गुस्सा बरकरार ,भर रहें हुंकार , एसओ हो गिरफ्तार

कुशीनगर : भारतीय किसान यूनियन व पुलिस में हुए संघर्ष के दूसरे दिन शनिवार को भी जटहाबाजार का माहौल गरम रहा। सैकड़ो की संख्या में थाना गेट पर धरना दे रहे कार्यकर्ता जहां निलंबित थानेदार पवन सिंह तथा आरोपी सिपाही के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हैं, वहीं देर शाम तक धरने में पूर्वाचल के विभिन्न जनपदों समेत, प्रदेश संगठन के पदाधिकारियों के आने का क्रम लगा रहा। पु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:32 PM (IST)
        

स्वच्छ भारत अभियान सराहनीय - शर्मिष्ठा

कुशीनगर : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किया गया स्वच्छ भारत अभियान नि:संदेह प्रशंसनीय है। हमारे गुरू जी द्वारा यह अभियान तो सन् 2006 से ही चलाया जा रहा है, जिसमें भारत के अतिरिक्त विश्व के कई देशों के लोग शामिल हैं। कत्थक व क्लासिकल नृत्य का भविष्य उज्ज्वल है, किंतु इसमें महारथ कठिन श्रम और साधना से ही हासिल किया जा सकता है। यह बातें सुप्रसिद्ध कत्थक नृत्यांगना एवं राष्ट्रपति ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:30 PM (IST)
        

शिद्दत से मनाई गई स्व. राजमंगल की 21 वीं पुण्य तिथि

कुशीनगर: पूर्वाचल के कद्दावर नेता रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. राजमंगल पाण्डेय की 21 वीं पुण्य तिथि उनके समाधि स्थल सपहां में शनिवार को समारोह पूर्वक पूरे शिद्दत के साथ मनाई गई। सांसद पुत्र राजेश उर्फ गुड्डू पाण्डेय के साथ क्षेत्र के गणमान्य लोगों ने समाधि स्थल पर पुष्प अर्पित कर, भावभीनी श्रद्धांजलि दी और स्व. पाण्डेय के दिखाए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया। इस दौरान प्रार्थना सभा तथा भजन-कीर्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:29 PM (IST)
        

शिक्षा से ही समाज का विकास संभव: राधेश्याम

कुशीनगर: शिक्षा से ही समाज का विकास संभव है। सपा ने हमेशा शिक्षा के क्षेत्र में काम किया है। यह बातें बाजार के जूनियर हाई स्कूल परिसर में आयोजित नवनिर्मित विद्यालयों के लोकार्पण व शैक्षिक संगोष्ठी समारोह के मुख्य अतिथि विधायक राधेश्याम सिंह ने कही। कहा कि मुलायम सिंह यादव के मुख्यमंत्रित्व काल में शिक्षकों की सेवा की उम्र को बढ़ाया गया। मेरी यह सोच है कि हर गाव व हर टोले पर विद्यालयों का निर्मा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:27 PM (IST)
        

सपाइयों ने मनाया मुलायम का जन्म दिन

कुशीनगर: समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव का जन्म दिन मनाया। कार्यकर्ताओं ने अपने नेता के दीर्घायु होने की कामना की। कार्यक्रम को संबोधित करते सपा के जिलाध्यक्ष राम अवध यादव ने राष्ट्रीय अध्यक्ष यादव जीवन के प्रमुख उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने केक काटकर खुशी का इजहार किया। साथ ही समाजवादी मशाल को जलाते रहने का ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:26 PM (IST)
        

यातायात नियमों के पालन से रुकेगी दुर्घटना

कुशीनगर : पुलिस अधीक्षक के निर्देश के क्रम में सेवरही पुलिस द्वारा स्थानीय मांटेसरी स्कूल के छात्रों को यातायात नियमों के पालन व दुर्घटना से बचने के उपाय की जानकारी दी गई। बताया गया कि बाइक प्रयोग करते समय मोबाइल, एयर फोन व तीन सवारी का प्रयोग कभी न करें। थानाध्यक्ष जयव‌र्द्धन सिंह द्वारा आयोजित कार्यक्रम में छात्रों को बताया गया कि बाइक, साइकिल व पैदल चलते समय हमेशा अपने साइड का ख्याल रखे तथ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:25 PM (IST)
        

अकेले उठाया झाड़ू तो कारवां भी चल पड़ा

कुशीनगर : तमकुहीराज तहसील क्षेत्र के गुरवलिया बाजार में दुकानदारों द्वारा छोड़े गए अवशेष से पसरी गंदगी देख एक अवकाश प्राप्त शिक्षक ने सफाई करने की ठान ली। अकेले ही झाडू उठाया तो बाद में कुछ और लोग भी साथ हो लिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सफाई अभियान से प्रभावित स्थानीय श्री अन्नपूर्णा इंटर कालेज के अवकाश प्राप्त शिक्षक नरेंद्र मिश्र उक्त बाजार में रोज आते-जाते गंदगी देखा करते थे। अच्छी दुकानो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:23 PM (IST)
        

घर में सोना बाहर चमकाते सड़क

कुशीनगर: सराफा कारोबारी सुंद्रेश वर्मा अपने घर में केवल सोने की ही सफाई नहंीं करते वह हर रोज झाडू लगाकर बाजार की सड़कों को भी चमकाते है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान से वह इस कदर प्रभावित है कि जोकवा बाजार को गंदगी मुक्त करने का संकल्प ले चुके हैं। रोज सुबह बाजार सड़क किनारे फैली गंदगी की सफाई करने के बाद ही उनकी दिनचर्या शुरू होती है। जोकवा बाजार निवासी सुंद्रेश वर्मा सराफा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:22 PM (IST)
        

गांव के विकास में सड़कों की भूमिका महत्वपूर्ण

कुशीनगर : जब तक गांव का विकास नहीं होगा तब तक देश का विकास नहीं हो सकता। गांव के विकास में सड़कों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। यह बातें तमकुही के प्रमुख संजय गुप्ता ने कही। वे तमकुही विकास खंड के ग्राम सभा रजवटिया को एनएच 28 से जोड़ने वाले नव निर्मित इंटर लाकिंग सड़क के लोकार्पण के दौरान कही। क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रमोद राय ने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए हर संभव कोशिश करूंगा। इस दौरान लालजी याद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:21 PM (IST)
        

लेखपाल के घर से 30 हजार नकदी और 1 लाख के जेवरात चोरी

कुशीनगर: पटहेरवा थाने के फाजिलनगर बाजार स्थित एक लेखपाल के घर में शुक्रवार की देर रात पीछे से घुसे चोरों ने तीन कमरों का ताला तोड़, 30 हजार रुपये नकद, 1 लाख से अधिक के जेवरात, राजस्व अभिलेख तथा अन्य कीमती सामान चोरी कर ले गए। परिजनों को घटना की जानकारी सुबह हुई। तमकुही तहसील में तैनात तथा देवरिया जिले के धर्मचौरा निवासी लेखपाल उदय प्रताप सिंह कस्बे में मकान बनवाकर परिवार सहित रहते हैं। माता का नि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:20 PM (IST)
        

ठगी के आरोपी को ग्रामीणों ने दबोचा

कुशीनगर: विशुनपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम शाहपुर उचकी पट्टी निवासी एक व्यक्ति द्वारा इसी गांव के भोलेभाले ग्रामीण को ठगी का शिकार बनाने का आरोप लगते हुए ग्रामीणों ने पकड़ा और पुलिस के हवाले किया। इसी गांव के रमाकांत कुशवाहा से गांव के ही बाढू ने दो वर्ष पूर्व धन दूना करने का लालच देकर, दो लाख रुपये जमा कराया गया। अवधि पूरा होने पर जब उक्त व्यक्ति द्वारा धन की मांग की गई तो जालसाज यह कहने लगा कि कुछ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:19 PM (IST)
        

महिला प्रधान से छेड़खानी, चार नामजद

कुशीनगर: विशुनपुरा थाना क्षेत्र के एक गांव की दलित महिला प्रधान के साथ घर में घुसकर छेड़खानी करने व मारने पीटने के मामले में पुलिस ने चार पर मुकदमा दर्ज किया है। शनिवार की दोपहर बाद कुछ अराजकतत्वों द्वारा मारपीट और छेड़खानी किया गया। गांव निवासी महिला प्रधान के घर में उक्त थाना क्षेत्र के ही जयशंकर यादव, दीनानाथ, बब्बन व राजेंद्र द्वारा उसे बुरी तरह से मारापीटा गया तथा छेड़खानी की गई। महिला के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:18 PM (IST)
        

पुल से नीचे गिरी बोलेरो, सवार सुरक्षित

कुशीनगर: राष्ट्रीय राजमार्ग 28 पर हेतिमपुर के निकट शनिवार को अनियंत्रित हो एक बोलेरो पुल से नीचे गिर पड़ी। मौके पर जुटे लोगों की मदद से बोलेरो सवार दो युवकों को बाहर निकाला गया, युवक पूरी तरह सुरक्षित हैं। बताया जाता है कि देवरिया जिले के तरकुलवा थाना क्षेत्र के बजराटार महुअवा निवासी दो युवक बोलेरो से गोरखपुर की तरफ जा रहे थे। बोलेरो हेतिमपुर के निकट पहुंची कि अचानक चालक अनियंत्रित हो गया और बोलेर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:17 PM (IST)
        

कैंडिल मार्च निकाल हत्यारों के गिरफ्तारी की मांग

पडरौना, कुशीनगर : देवरिया में युवा सराफ व्यवसायी दीपक वर्मा की हत्या के विरोध में लामबंद स्वर्ण समाज के लोगों ने बैठक के बाद मशाल जुलूस निकाल घटना की कड़ी निंदा की। इस दौरान हत्यारों के गिरफ्तारी की मांग की गई। शनिवार को नगर के गंगीराम मंदिर परिसर मे स्वर्णकार एवं सराफ सेवा समिति के अध्यक्ष सुरेश कुमार स्वर्णकार ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए कि आज के दौर में आम आदमी की सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:17 PM (IST)
        

भूसे ने किया उजाला और बिखेरी सुगंध

पडरौना, कुशीनगर: उत्तर प्रदेश-बिहार की सीमा पर बसे कुशीनगर जनपद के एक दर्जन गावों और लगभग सौ परिवारों की जिंदगी भूसे की सुगंध से महक रही है। सीमा के तमकुहवा गाव में स्थापित संयंत्र भूसे से बिजली पैदा कर इन गावों में प्रकाश बिखेर रहा है। इससे मिलने वाला रोजगार ग्रामीणों के जीवन को महका रहा है। जिले से सटे बिहार प्रांत के इस गांव में आज से लगभग एक दशक पूर्व जब भूसे से घर को रोशन करने की बात हुई तो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:16 PM (IST)
        

जीवन हेतु स्वच्छता जरूरी: ग्यालवांग द्रुकपा

कुशीनगर: बौद्ध धर्म गुरू ग्यालवांग द्रुकपा के नेतृत्व में एक न्यूज चैनल के स्वच्छ गंगा, स्वच्छ भारत अभियान और इको पदयात्रा में शामिल होने आए 27 देशों के लगभग 1 हजार भिक्षुओं और श्रद्धालुओं ने शनिवार को प्रात: स्थानीय महापरिनिर्वाण बुद्ध मंदिर परिसर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पूजन वंदन किया। धर्म गुरू ने कहा कि स्वच्छ पर्यावरण समस्त जीवधारियों के लिए जरूरी है। इको पदयात्री शुक्रवार की शाम ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:08 PM (IST)
        

मोदी के अभियान को गति देने आए हैं 36 देशों के पदयात्री

कुशीनगर: स्थानीय पावानगर महावीर इंटर कालेज के राज मालती स्टेडियम में शनिवार को स्वच्छ गंगा, स्वच्छ भारत अभियान पर इको पदयात्रा में आए बौद्ध धर्म गुरू ग्यालवांग द्रुकपा ने कहा कि हम विश्व के लगभग 36 देशों के पदयात्रियों के साथ भारत में स्वच्छता अभियान के प्रति लोगों में जागरुकता पैदा करने के लिए यहां आए हैं। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अभियान को यह आयोजन और गति प्रदान करेगा। विशिष्ट अतिथ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:04 PM (IST)
        
(News from Kushinagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें