Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कुशीनगर

मार्ग दुर्घटना में तीन की मौत, आठ घायल

जागरण संवाददाता, कुशीनगर: हाटा कोतवाली के जोलहिनियां के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग पर गुरुवार की दोपहर एक मोटरसाइकिल पर सवार चार युवक अनियंत्रित होकर टैंकर की चपेट में आ गए। घायल दो युवकों की मौत मेडिकल कालेज ले जाते समय रास्ते मे ही हो गई। दो का इलाज चल रहा है। कोतवाली क्षेत्र के ही गांव वृन्दावन से एक छठ समारोह में शामिल होने के बाद लगभग बारह बजे चार युवक एक ही मोटरसाइकिल पर सवार होकर हाटा की तर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:36 PM (IST)
        

लक्ष्य बनाकर करे कार्य , होगा समस्याओं का समाधान

जागरण संवाददाता, कुशीनगर: गुरुवार को भाजपा जिला कार्यालय में हुई बैठक में विभिन्न रणनीति बनाई गई। इसके अलावा शुक्रवार को लौह पुरुष के जन्म दिन के अवसर पर रन फार यूनिटी को लेकर विभिन्न जिम्मेदारी सौंपी गई। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष लल्लन मिश्र ने किया। उन्होंने कहा कि लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिन पर जनपद के सभी मंडलों में प्रात: 7 बजे से 10 बजे के बीच रन फार यूनिटी कार्यक्रम कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:35 PM (IST)
        

सड़कों पर दिखी गंदगी तो कार्रवाई तय

जागरण संवाददाता, कुशीनगर : जिलाधिकारी लोकेश एम ने कहा कि गंदगी बीमारी की जड़ है। घर हो या बाहर हर जगह की सफाई को लेकर हमें सतर्क रहना होगा। इसे अपने जीवनचर्या में शामिल कर ले तो निश्चित ही हम और हमारा समाज प्रशंसा योग्य हो जाएगा। जिलाधिकारी गुरुवार को सदर कोतवाली में स्वच्छता अभियान को और कारगर बनाने के लिए आम नागरिकों व पुलिस मित्र संघ की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मोहल्ले, गा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:34 PM (IST)
        

हार के जाने कारण, ढूढ़े भितरघाती

जागरण संवाददाता, कुशीनगर: गुरुवार को कुशीनगर विधानसभा की अंतिम बैठक में पर्यवेक्षक नैमुल हसन अंसारी ने हार कारणों को जाना तो भीतरघात का पता लगाया। विधानसभा 2017 के चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं का उत्साह भी बढ़ाया। कुशीनगर इंटर कालेज में पर्यवेक्षक ने स्थानीय विधायक व सरकार में कैबिनेट मंत्री ब्रह्माशंकर त्रिपाठी एवं पार्टी प्रत्याशी राधेश्याम सिंह की मौजूदगी में बीते लोकसभा चुनाव में पार्टी को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:33 PM (IST)
        

.अ‌र्घ्य के बाद छठ घाटों की नहीं ली सुधि

जागरण संवाददाता, पडरौना, कुशीनगर : छठ पर्व पर पूजन को लेकर जनपद के तालाब, पोखरों व घाटों की साफ सफाई का उत्साह निश्चित ही सराहनीय रहा लेकिन अ‌र्घ्य व पूजन के बाद पूरे दिन बिखरी रही गंदगी लचर व्यवस्था को जाहिर करती रही। उदासीनता हर आने जाने वालों को कोसने के लिए विवश करती रही। पडरौना, कसया, हाटा, रामकोला, सेवरही, तमकुहीराज, कप्तानगंज, खड्डा, दुदही, फाजिलनगर के अलावा हर छोटे-बड़े कस्बों के तालाबो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:31 PM (IST)
        

जले आशियानों को देख नहीं थम रहे आंसू

जागरण संवाददाता, कुशीनगर : चितहां गांव में तिनका -तिनका जोड़ कर वर्षो में तैयार हुआ गरीबों का आशियाना एक झटकें में जलकर राख हो गया। राख से सामान ढूढ़ते लोगों के आंखों से झर-झर बहते आंसू नहीं थम रहे थे। रिश्तेदार व शुभ चिंतक ढ़ाढ़स बधाने में जुटे हुए थे। पडरौना से महज 14 किमी दूर स्थित पिपरा बाजार के सटे बगल के गांव चितहां में बुधवार की रात्रि में एक चिंगारी ने डेढ़ दर्जन लोगो की तकदीर बदल दी। रि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:30 PM (IST)
        

छठ मइया अईह अगले बरिस

जागरण संवाददाता,कुशीनगर : गुरुवार को भोर में ठंड पर आस्था भारी पड़ी। उगते सूर्य की उपासना के लिए भोर में 3 बजे से ही छठ मईया का गीत गाती व्रती महिलाओं का समूह घाटों पर जुटने लगा। प्रात: चार बजते दीपों से घाट जगमगा उठे। यहां श्रद्धा का सैलाब देखने लायक था। व्रतियों ने अ‌र्घ्य दे छठ व्रत तोड़ा। मेले जैसे माहौल में सुरक्षा व सहयोग के लिए युवा समितियों एवं पुलिस प्रशासन ने सराहनीय प्रबन्ध किया था। अल स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:29 PM (IST)
        

कलश यात्रा के साथ शतचंडी महायज्ञ प्रारंभ

जागरण संवाददाता, कुशीनगर: क्षेत्र के बतरडेरा स्थित वनसती स्थान पर आयोजित शतचंडी महायज्ञ का शुभारंभ गुरुवार को कलश यात्रा से हुआ। 1008 पित वस्त्र धारी कुंवारी कन्याओं ने गाजे-बाजे, हाथी, घोड़े तथा वाहनों के लंबे काफिले के साथ सिर पर कलश लिए देवी दुर्गा का जयकारा लगाते जल भरने चलीं तो पूरे क्षेत्र का वातावरण भक्तिमय हो उठा। शुभारंभ वैदिक मंत्रोचार के बीच कसया नगर पंचायत के अध्यक्ष मुकेश्वर उर्फ पप्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:26 PM (IST)
        

कभी खुले में टटोला तो कभी अंदर बुलाकर पूछा

कुशीनगर: कुशीनगर में सपा संगठन में गद्दारों की खोज में पहुंचे पूर्व मंत्री/ पर्यवेक्षक नैमुल हसन ने एक कुशल राजनीतिज्ञ की तरह सभी राजनीतिक पैतरे खेले ताकि भीतरघात हुआ है, तो छन कर सामने आ जाए। पार्टी के हार असल कारणों के तहत तक जा सकें। यही वजह रही कि बुधवार को चार विधानसभाओं में बैठक कर कभी खुली बैठक में कार्यकर्ताओं को टटोला तो कभी बंदर कमरे में उन्हे बुलाकर पूछा। पडरौना विधानसभा की बैठक में ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:05 PM (IST)
        

प्रेमी संग मिल पत्‍‌नी ने किया पति की हत्या का प्रयास

कुशीनगर: स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के गांव सिकटिया में मंगलवार की देर शाम ससुराल आए एक युवक को चाकू मार कर घायल कर देने के मामले में पुलिस ने युवक की पत्‍‌नी, सास सहित चार पर मुकदमा पंजीकृत किया है। पुलिस ने खुलासा किया है कि पत्‍‌नी ने प्रेमी संग मिलकर हत्या की साजिश रची थी। कप्तानगंज थाना क्षेत्र के गांव मझिला निवासी राम मूरत 25 वर्ष दो दिनों से अपनी ससुराल सिकटिया टोला गड़ेरी पट्टी में आए हुए थे।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:05 PM (IST)
        

पुल के इंतजार में टूटती जा रही सांसों की डोर

कुशीनगर: विकास खंड दुदही के ग्राम पंचायत बांसगांव के टोला खैरवां घाट से बांसी नदी पार करते समय डूबने से मौतों का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। करीब सात वर्ष में एक दर्जन लोगों की मौत नदी में डूबने से हो चुकी है। एक पुल के इंतजार में यहां टूटती सांसों की डोर बड़ा सवाल बनकर खड़ा है। बांसी नदी पर बांस, बल्ली द्वारा बनाए गए पुल से होकर ही लोग आज भी नदी पार करते हैं। इसके चलते लगातार हो रही घटनाओ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:05 PM (IST)
        

कोई बच्चा छूटा तो कर्मचारी होंगे दोषी: लोकेश एम

कुशीनगर: बुधवार को विकास भवन सभागार में आयोजित पल्स पोलियो टास्क फोर्स की बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम लोकेश एम ने कहा कि 16 नवंबर से 24 तक चलने वाले इस अभियान में कोई भी बच्चा छूटा तो संबंधित कर्मचारी बख्शे नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा कि शून्य से लेकर पांच वर्ष तक का कोई बच्चा छूटने ना पाए। बैठक में डीएम ने पिछली बार पल्स पोलियो अभियान में लगाए गए कर्मियों के बारे में पूछताछ में अनुपस्थित में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:05 PM (IST)
        

तीन माह में कैसे होगी छह महीने की तैयारी

कुशीनगर : ठंड बढ़ने के साथ ही अबकी उप्र बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले लाखों छात्र छात्राओं के पसीने छूटने लगे हैं। सीबीएसई से सीधी टक्कर में युवाओं का भविष्य दांव पर लग गया है। होनहारों को फिक्र हो रही है कि तीन माह में छह माह के पाठ्यक्रम की तैयारी कैसे पूरी होगी। अधूरी तैयारी से 10वीं व 12वीं बोर्ड का सवाल कैसे दिया जाएगा? एक अप्रैल से नए सत्र को लेकर किए जा रहे उलटफेर से परीक्षार्थियों के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:05 PM (IST)
        

झांसे का शिकार होने से बची युवती

कुशीनगर : कुशीनगर में बुधवार को एक महिला की सजगता ने एक युवक के झांसे में फंसी युवती का जीवन तबाह होने से बचा लिया। महिला की सूचना पर चौकी प्रभारी ने युवती से पूछताछ के बाद उसे परिजन को बुलाकर सौंप दिया। हाटा कोतवाली के एक गांव की युवती का धनबाद में रहने वाले रिश्ते केएक युवक से प्रेम प्रपंच चल रहा था। युवक ने मंगलवार को युवती के मोबाइल पर फोन किया और शादी करने के लिए कुशीनगर बुलाया। युवती परिजन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:05 PM (IST)
        

चार के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई

कुशीनगर : जिला मजिस्ट्रेट लोकेश एम ने बुधवार को गुंडा एक्ट के चार आरोपियों को गुंडा घोषित करते हुए छह माह के लिए जिला बदर का आदेश पारित किया। आदेश के तहत सभी को देवरिया व महराजगंज कोतवाली में हाजिरी देनी होगी। जिला मजिस्ट्रेट श्री एम ने सुनवाई के दौरान यशवंत निवासी सरया थाना पटहेरवा को महराजगंज, सुनील निवासी रामपुर बरहन टोला बरवापट्टी को महराजगंज, दशरथ निवासी बकुलहां थाना पडरौना को देवरिया, राजे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:05 PM (IST)
        

जायरिनों से भरी बस पलटी, दस घायल

कुशीनगर: अजमेर शरीफ से लौट रही जायरिनों से भरी बस बुधवार की भोर 4 बजे कप्तानगंज थाने के कारीतीन के समीप अनियंत्रित हो पलट गई। सवार दस जायरीन घायल हो गए। छह की हालत गंभीर है, जिन्हें मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया है। दुर्घटना के बाद पुलिस ने तत्परता दिखाई और घायलों को राहत मिली। भोर में इंदरपुर-परतावल मार्ग पर कारीतीन गांव के समीप अजमेर शरीफ से लौट रही 63 यात्रियों से भरी बस, सड़क के किनारे पानी स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:05 PM (IST)
        

तिथि बढ़ाने को लेकर प्राचार्य से मिले छात्र

कुशीनगर: आनलाइन छात्रवृति आवेदन करने की अंतिम तिथि ज्यों-ज्यों नजदीक आ रही है, त्यों-त्यों स्थानीय बुद्ध पीजी कालेज में प्रवेश के लिए छात्र-छात्राओं की बेचैनी बढ़ती जा रही है। प्रात: काल से देर शाम तक छात्र-छात्राओं को रसीद निकलवाने के लिए घंटों मशक्कत करनी पड़ रही है। छात्र-छात्राओं ने प्राचार्य से भेंट कर आवेदन तिथि बढ़ाए जाने की मांग की। फिलहाल आनलाइन छात्रवृति आवेदन करने की अंतिम तिथि शासन द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:05 PM (IST)
        

यूरिया की कालाबाजारी का भंडाफोड़

कुशीनगर : एसडीएम जयशंकर मिश्र के आदेश पर तहसीलदार सूर्यभान गिरि ने बुधवार की सुबह छापेमारी कर अहिरौली राजा स्थित सहकारी समिति गोदाम से यूरिया खाद की कालाबाजारी का भंडाफोड़ करते हुए एक बड़ी खेप व्यापारी के गोदाम में रखते हुए रंगे हाथ पकड़ा। समिति का गोदाम सील कर ट्रेलर पर लदी खाद पुलिस को सुपुर्द कर रिपोर्ट डीएम को प्रेषित की गई है। इस दौरान समिति के कर्मचारी तथा व्यापारी फरार हो गए। सुबह समिति गोदाम ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:05 PM (IST)
        

आग से डेढ़ दर्जन झोपडि़यां जलकर राख

कुशीनगर : मच्छर भगाने के लिए जलाए गए अलाव की आग से नेबुआ नौरगिया थाना क्षेत्र के चितहां गांव में बुधवार की देर रात्रि में डेढ़ दर्जन रिहायशी झोपड़ियां जल कर राख हो गई हैं। बताते हैं कि गांव के निजामुद्दीन ने घारी (भैंस के विश्राम का घर) में मच्छरों से निजात पाने के लिए अलावा जलाया था। भैंस ने पैर चलाया तो जलता हुआ आग टाट पर जा गिरा। जिससे आग ने झोपड़ी को अपने आगोश में ले लिया। निजामुद्दीन के परिज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:05 PM (IST)
        

अराजक तत्वों ने तोड़ी छठ पिंडी, तनाव

कुशीनगर: रामकोला थाना क्षेत्र स्थित ग्रामसभा मांडेराय के सिसवा टोले पर एक समुदाय द्वारा छठ पिंडी तोड़े जाने पर दो समुदाय आमने-सामने आ गए। पुलिस ने सूझबूझ का परिचय देते हुए टूटी पिंडी की मरम्मत करा दी। दशहरा के दौरान बिहुली निस्फी में दो समुदायों के बीच विवाद हो गया था। अभी वह पूरी तरह शांत भी नहीं हुआ था कि बुधवार को पिंडी टूटने से पुन: तनाव बढ़ गया। मंगलवार की देर रात एक समुदाय के लोगों ने छठ की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:05 PM (IST)
        
(News from Kushinagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें