Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 04,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कुशीनगर

बच्चों की प्रस्तुति पर झूम उठे दर्शक

कुशीनगर: नगर के बेलवाचुंगी के समीप स्थित केएल इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में बच्चों की एक से बढ़कर एक प्रस्तुति पर दर्शक झूम उठे। इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष शिव कुमार देवी, विशिष्ट अतिथि सीओ सदर शशि शेखर ¨सह, जगदंबा अग्रवाल, जिलाध्यक्ष लाल बाबू गुप्ता, दीनानाथ चौरसिया ने अपने-अपने संबोधन में बच्चों के बेहतर भविष्य की कामना की। शुभारंभ राजेश जायसवाल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:39 PM (IST)
        

हटाए गए मर्हिष अर¨वद विद्या मंदिर के केंद्र व्यवस्थापक

कुशीनगर: मंगलवार को कसया के महर्षि अर¨वद विद्या मंदिर के केंद्र व्यवस्थापक को हटा दिया गया। उनके स्थान पर बुद्ध इंटर कालेज के रामबचन को नया केंद्र व्यवस्थापक बनाया गया। यह कार्रवाई केंद्र व्यवस्थापक द्वारा डेली कार्रवाई रजिस्टर न दिखाए जाने पर की गई। शासन द्वारा नामित पर्यवेक्षक विकास श्रीवास्तव, जेडी एसएम मिश्र की टीम उक्त परीक्षा केंद्र पर पहुंची तो केंद्र व्यवस्थापक चंद्रिका शर्मा से डेली का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:39 PM (IST)
        

48 परीक्षाíथयों ने छोड़ी परीक्षा

कुशीनगर : बुद्ध पीजी कालेज कुशीनगर में मंगलवार को दीदउ गोविवि की परीक्षा के तहत राष्ट्र गौरव की परीक्षा सकुशल संपन्न हो गई। इसमें कुल 248 परीक्षाíथयों ने परीक्षा छोड़ दी। प्रात: कालीन सत्र में स्नातक प्रथम वर्ष कला विज्ञान व वाणिच्य वर्ग में कुल 1420 परीक्षार्थी पंजीकृत थे,जिसमें से बीए प्रथम वर्ष में 111, बीएससी प्रथम जीव विज्ञान व गणित में 113 तथा बीकाम प्रथम वर्ष में 24 परीक्षाíथयों सहित राष्ट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:38 PM (IST)
        

सीबीआइ ने मांगी परिवार रजिस्टर की नकल

कुशीनगर: विकास खंड के गांव शाहपुर के बहुचर्चित 69 लाख की कीमतसे मनरेगा द्वारा बने रोहुआ पुल के घोटाले की जांच कर रही सीबीआइ ने विजय अग्रवाल व उसके भाई राजेश अग्रवाल के परिवार के सदस्यों के बारे में जानकारी के लिए ईमेल के जरिए नगर पंचायत खड्डा में दर्ज परिवार रजिस्टर की नकल मांगी है। दोनों का नाम परिवार रजिस्टर में न होने पर मंगलवार को इसकी सूचना लिखित रूप से भेज भी दी गई है। इस संबंध में लिपिक र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:37 PM (IST)
        

गंभीरता से करें निर्वाचक नामावलियों का शुद्धिकरण : एडीएम

कुशीनगर : उप जिला निर्वाचन अधिकारी रामकेवल तिवारी ने कहा कि निर्वाचक नामावली में मौजूद त्रुटियों को दूर कर इन्हें शुद्ध करना सर्वोच्च प्राथमिकता में है। जिम्मेदार इसे लेकर पूरी सजगता बरतें। निर्वाचक नामावली में सुधार व सत्यापन को लेकर तीन मार्च से अभियान शुरू हो रहा है, इसमें किसी भी तरह की लापरवाही पाए जाने पर जिम्मेदार जवाबदेह होंगे। वे मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में निर्वाचक नियमावली में सु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:37 PM (IST)
        

आकाशीय बिजली गिरने से मकान ध्वस्त

कुशीनगर : तुर्कपट्टी क्षेत्र के स्थानीय बाजार में सोमवार की देर रात तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से कटरैन का मकान ध्वस्त हो गया। ग्रामवासी अशोक यादव के मकान के सटे कटरैन की मकान पर सोमवार की देर रात तेज कड़क के साथ आकाशीय बिजली गिर गई। बिजली गिरते ही मकान में बांधी गई एक गाय चोटिल होकर बाहर भाग गई। घर में बंद पड़ा इनवर्टर भी जल गया और जिस मकान में परिवार के सदस्य सो रहे थे, उस की दीवार भ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:36 PM (IST)
        

शरीफ को छेड़े नहीं, अपराधी को छोड़े नहीं : कप्तान

कुशीनगर : पटहेरवा थाना परिसर में होली त्योहार के मद्देनजर आयोजित पीस कमेटी की बैठक को संबोधित करते हुए कप्तान ललित कुमार ¨सह ने कहा कि पुलिस शरीफ को न तो छेड़ेगी और न ही अपराधी को छोड़ेगी। पुलिस व जनता मित्रवत एक दूसरे का सहयोग करें। कहा कि पुलिस मित्र की परिकल्पना नई नहीं है। अगर जनता व पुलिस एक-दूसरे पर विश्वास कायम करते हुए काम करे, तो समाज में अपराध व अपराधियों पर प्रभावी अंकुश लग जाएगा। एसडीए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:36 PM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थिति में विवाहिता की मौत

कुशीनगर : तहयासुजान क्षेत्र के ग्राम पंचायत भगवान पुर में एक तीस वर्षीय विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में जलने से मौत हो गई। विवाहिता विद्यालय में रसोइया के पद पर कार्यरत थी। ग्राम निवासी बासदेव की पत्नी सोमवार की रात्रि संदिग्ध परिस्थितियों में बुरी तरह जल गई। परिजन उसे इलाज के लिए मेडिकल कालेज ले गए, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस संबंध में पुलिस का कहना है कि मामले की जानकारी है,¨कतु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:36 PM (IST)
        

रोडवेज परिसर से महिलाओं का मंगल सूत्र ले उड़े बदमाश

कुशीनगर : नगर के रोडवेज बस स्टेशन परिसर में बस का इंतजार कर रहीं दो महिलाओं का मंगलसूत्र मंगलवार को बाइक सवार बदमाश ले फरार हो गए। महिलाओं का शोर सुन मौके पर जुटे आस-पास के लोग अभी कुछ समझ पाते कि बदमाश रामकोला रोड की तरफ भाग निकले। नगर के आवास-विकास कालोनी निवासी रंजना देवी अपने ननद अंजलि के साथ सुबह करीब दस बजे रोडवेज बस परिसर में गोरखपुर जाने के लिए बस का इंतजार कर रहीं थी। इसी बीच परिसर में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:35 PM (IST)
        

धांधली के विरोध में बनी आंदोलन की रणनीति

कुशीनगर: सदर विकास खंड के गांव सेमरा लक्ष्मीपुर में आयोजित चौपाल में ग्रामीणों की समस्याएं खुलकर सामने आईं तो हिन्दूवादी नेता पप्पू पांडेय ने कहा कि समाजवादी पेंशन व लोहिया आवास समेत अन्य मुद्दों पर व्यापक स्तर पर आंदोलन होगा। ग्रामीणों की समस्याएं सुन पप्पू पांडेय ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की लोक कल्याणकारी की योजनाएं दम तोड़ती जा रही है। विधवा, वृद्धा,विकलांग, खाद्य सुरक्षा मिशन, समाजवादी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:35 PM (IST)
        

निश्शुल्क चिकित्सा शिविर का शुभारंभ

कुशीनगर : थाई मंदिर कुशीनगर के तत्वावधान में चल रहे बुद्ध धातु शोभा यात्रा कार्यक्रमों के तहत मंगलवार को कुशीनगर क्लिनिक द्वारा 3 दिन तक चलने वाले निश्शुल्क चिकित्सा शिविर का शुभारंभ समारोह पूर्वक हुआ। क्लिनिक के सामने हुए समारोह में एबी ज्ञानेश्वर ने बौद्ध रीति रिवाज के साथ शिविर का उद्घाटन हुआ। ज्ञानेश्वर ने कहा कि थाई बुद्ध मंदिर द्वारा शिक्षा, चिकित्सा, सामाजिक क्षेत्रों में बढ़चढ़ कर उल्लेखनी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:34 PM (IST)
        

कैंसर पीड़ित को मदद की दरकार

कुशीनगर : कसया थाने के गांव रामबर बुजुर्ग निवासी रामरक्षा का 20 वर्षीय लड़का हीरालाल पांच वर्षो से कैंसर से जूझ रहा है। आर्थिक तंगी के चलते उपचार के अभाव में वह घुटन भरी ¨जदगी जी रहा है। वह असहाय पीड़ा से इतना टूट गया है कि वह मौत के मुंह में जाना बेहतर समझ रहा है। रामरक्षा के तीन लड़कों में हीरालाल सबसे छोटा है। हीरालाल ने बताया कि दाएं पैर के घुटने के नीचे पांच वर्ष पूर्व फोड़ा हुआ। फोड़े से उठते द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:34 PM (IST)
        

थाई टेंपुल ने बढ़ाया कुश्ती का मान: डीएम

कुशीनगर : थाई बुद्ध मंदिर कुशीनगर के तत्वावधान में बुद्ध धातु शोभा यात्रा के तहत चल रहे कार्यक्रमों में मंगलवार को उप्र कुश्ती संघ की देखरेख में रुस्तमे उप्र कुश्ती प्रतियोगिता का भव्य आयोजन हुआ। इसका शुभारंभ जिलाधिकारी लोकेश एम व एसपी ललित कुमार ¨सह ने किया। डीएम ने कुशीनगर में स्तरीय कुश्ती कराने के लिए थाई मंदिर को बधाई देते हुए कहा कि अगले वर्ष से इस महोत्सव में जिला प्रशासन का सक्रिय सहयोग मि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:15 PM (IST)
        

आनलाइन आवदेन को लेकर परेशानी

कुशीनगर: विकास खंड नेबुआ नौरंगिया के अधिकतर गांवों में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के फार्म को आनलाइन कराने को लेकर लोगों के पसीने छूट रहे हैं। यहां बता दें कि सर्वाधिक परेशानी अशिक्षित लोगों को हो रही है। उन्हें यह पता नहीं है कि आनलाइन फार्म कहां और कैसे भरे जाएंगे। कारण यह है कि सहज जन सेवा केंद्रों पर आधार कार्ड बनवाने वालों की भारी भीड़ हो जा रही है। ऐसे लोगों का अधिक समय लग रहा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:14 PM (IST)
        

नगर के विकास को सभी बढाएं हाथ:जिलाधिकारी

कुशीनगर : नगर के सुभाष चौक, कठकुइया मोड़ व बावली चौक पर मंगलवार को हाईमास्ट का जिलाधिकारी लोकेश एम ने शुभारंभ किया। इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष शिवकुमारी देवी समेत प्रशासनिक अमला व नागरिकों का समूह मौजूद रहा। जिलाधिकारी लोकेश एम ने कहा कि नगर के तीन प्रमुख स्थानों पर लगे हाईमास्ट से नागरिकों को अब काफी सहूलियत होगी। बिजली न रहने पर भी नगर पालिका द्वारा इन हाईमास्टों को जलाए जाने की व्यवस्था होगी।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:13 PM (IST)
        

कार्यकर्ताओं के बदौलत मिलेगा मुकाम: सुभाष

कुशीनगर : मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने प्रदेश में विकास में उल्लेखनीय कार्य किया है। शिक्षित युवाओं के हित में लिए गए निर्णय से युवाओं का सपा के प्रति रूझान बढ़ा है। सपा पार्टी नहीं अपितु एक विचार है। ये बातें मंगलवार को सपा के जिला सचिव सुभाष यादव ने स्थानीय हनुमान मंदिर परिसर में आयोजित बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कही। कहा कि समाजवादी पेंशन जैस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:13 PM (IST)
        

खिरिकिया बाजार को नपा क्षेत्र में शामिल करने की मांग

कुशीनगर: अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल की मंगलवार को हुई बैठक में नगर से सटे खिरकिया बाजार को नपा क्षेत्र में शामिल करने की मांग की गई। इसके लिए व्यापारियों ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजने का निर्णय लिया। बैठक की अध्यक्षता गोपाल प्रसाद गुप्ता ने की तथा संचालन तेज प्रताप तिवारी ने किया। व्यापार मंडल अध्यक्ष लल्लन यादव ने कहा कि इस बाजार को नपा क्षेत्र में शामिल करने की मांग काफी समय से चल रही है।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:12 PM (IST)
        

अतिरिक्त खाद्यान्न न मिलने से प्रधानों में आक्रोश

कुशीनगर: विकास खंड के सभी गांवों में बीपीएल का अतिरिक्त खाद्यान्न बीते कई माह से कोटेदारों द्वारा कार्डधारकों को न देने को लेकर ग्राम प्रधानों में आक्रोश है। प्रधान संघ के अध्यक्ष वीरेंद्र शाही, सुभाष यादव, सम्हारू ¨सह, अवधेश साहनी समेत दर्जनों प्रधानों ने मंगलवार को ब्लाक मुख्यालय पहुंच नाराजगी जताई और कहा कि गांवों में कोटेदारों द्वारा बीपीएल का अतिरिक्त खाद्यान्न कई माह से नहीं दिया जा रहा ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:12 PM (IST)
        

70 लाख की लागत से बनेगा चकदहां ड्रेन पर लघु सेतु

कुशीनगर : क्षेत्रीय विधायक अजय कुमार लल्लू के प्रयास से फाजिलनगर-समउर मार्ग पर बहुप्रतिक्षित पुलिया के लिए जहां सत्तर लाख रुपये की धनराशि स्वीकृत हुई है वहीं तीन सड़कों की दशा सुधारने के लिए 94 लाख रुपये अवमुक्त होने से लोगों में हर्ष है। क्षेत्रीय विधायक द्वारा दिए गए प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक उक्त मार्ग के किमी 6 पर चकदहां ड्रेन पर लघु सेतु हेतु 69.93 लाख की धनराशि की स्वीकृति मिली है। राज्य यो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:11 PM (IST)
        

अवैध कब्जे को लेकर मारपीट, तनाव

कुशीनगर: विशुनपुरा थाने के ग्राम मिश्रौली में मंगलवार को पैमाइश के बाद भी अवैध कब्जा न हटाए जाने को लेकर अवैध कब्जाधारियों एवं दूसरे पक्ष के बीच मारपीट में करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए। तीन को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 33 हेक्टेयर भूमि की पैमाइश उपजिलाधिकारी तमकुहीराज के निर्देश पर राजस्व निरीक्षक सुलेमान एवं राजस्व कर्मी राधेश्याम दीक्षित द्वारा पुलिस की उपस्थिति में की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:11 PM (IST)
        
(News from Kushinagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें