कुशीनगर

  • भाजपा ही दे सकती है स्वच्छ व पारदर्शी सरकार : स्वामी दिव्य सागर

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:25 PM (IST)

    कुशीनगर: दो वर्षों के कार्यकाल में मोदी सरकार ने देश की तस्वीर बदल दी है। केंद्र सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच साझा करने को लेकर राष्ट्रीय संकल्प दिवस का आयोजन किया गया है। भाजपा ही एक मात्र राजनैतिक पार्टी है जो स्वच्छ व पारदर्शी सरकार दे सकती है। यह बातें हरिद्वार से आए स्वामी दिव्य सागर महराज ने कहीं। वे शनिवार को उप-नगर स्थित श्रीकृष्ण गौशाला परिसर में भाजपा द्वारा आयोजित राष्ट्रीय संकल्प... और पढ़ें »

  • वाहन की ठोकर से युवक की मौत

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:24 PM (IST)

    कुशीनगर: तुर्कपट्टी थानाक्षेत्र के ग्राम धुनवलिया के सामने फोर लेन पर शुक्रवार की देर शाम सड़क के तरफ शौच करने गया एक 35 वर्षीय युवक अज्ञात वाहन की ठोकर से गंभीर रूप से घायल हो गया। इलाज के लिए गोरखपुर ले जाते समय देर रात रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। थाना के ग्राम जोकवा बुजुर्ग निवासी सेवानिवृत प्रधानाचार्य नागेश्वर पांडेय का 35 वर्षीय पुत्र प्रदीप पांडेय देर शाम सड़क के तरफ शौच करने गए थे। धुनवल... और पढ़ें »

  • थाना परिसर में धरने पर बैठे पूर्व विधायक

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:22 PM (IST)

    , कुशीनगर : कसया थाना क्षेत्र के गांव नादह में ग्राम प्रधान तथा उनके विपक्षी के बीच शुक्रवार को हुआ विवाद शनिवार को तूल पकड़ लिया। ग्राम प्रधान तथा उनके चालक के साथ मारपीट तथा दु‌र्व्यवहार करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई नहीं होने से नाराज पूर्व विधायक सुरेंद्र शुक्ल पीड़ितों संग थाने पहुंच कर धरने पर बैठ गए। साखोपार संवाददाता के अनुसार ग्राम प्रधान जदुरानी देवी तथा विपक्षी के बीच शुक्रवार को विवाद ... और पढ़ें »

  • जल ही जीवन का सपना होने लगा साकार

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:21 PM (IST)

    कुशीनगर: जागरण के तलाश तालाबों की पहल अभियान से जल ही जीवन का सपना साकार होने लगा है। जागरण द्वारा गोद लिए गए पोखरों की बदलती सूरत देख लोग इतने प्रेरित हैं कि खुद अभियान से जुड़ने को आतुर हैं। इस अभियान में पूर्व में गोद लिए गए 29 पोखरों में से 20 की खोदाई व सुंदरीकरण अंतिम दौर में है। जबकि नए तीन पोखरों की खोदाई भी शनिवार को शुरू हो गई। जागरण के अभियान से प्रेरित होकर नगर के गरुणनगर वार्ड के रहने ... और पढ़ें »

  • गीता के बच्चों ने भी दिखाया दमखम

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:21 PM (IST)

    कुशीनगर: सीबीएसई दसवीं का परीक्षा परिणाम शनिवार को घोषित हुआ। रिजल्ट जानने को लेकर छात्र-छात्रा सुबह से ही आतुर दिखे। गीता इंटर नेशनल पब्लिक स्कूल में नामांकित 157 छात्रों में अभय शुक्ल, अलंकृता करौदिया, अमन राव, अनामिका राय, आरिफ इकबाल, आशीष कुमार श्रीवास्तव, आशीष धर द्विवेदी, अविनाश यादव, चमन मिश्र, दिविशा अग्रवाल, दुर्गेश चौधरी, हीना परवीन, कृतिमान शाही, सुप्रिया ¨सह, मोहम्मद सलीम, नावेद आलम, ... और पढ़ें »

  • सीबीएसई दसवीं में भी बेटियों ने लहराया परचम

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:20 PM (IST)

    कुशीनगर: कस्बे के नवजीवन मिशन स्कूल ने दसवीं सीबीएसई परीक्षा फल में फीसद सफलता हासिल कर जिले में मुकाम पाया है। कुल 470 परीक्षार्थियों ने 75 से 85 प्रतिशत अंक अर्जित किया है। 27 छात्रों को 10 सीजीपीए मिला है। 22 छात्रों को 9.8 सीजीपीए जबकि 23 छात्रों को 9.6 सीजीपीए प्राप्त हुए हैं। 18 छात्रों ने 9.4 सीजीपीए हासिल किया है जबकि 16 छात्रों को 9.2 व 24 छात्रों को 9.0 सीजीपीए प्राप्त हुआ है। स्कूल के... और पढ़ें »

  • टेस्ट में पास हुई पटहेरवा पुलिस

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:18 PM (IST)

    पटहेरवा: पटहेरवा पुलिस सीओ सदर देवरिया द्वारा लिए गए टेस्ट में पास हो गई। सीओ सदर ने पुलिस की अपराध व उसके जांच-पड़ताल के लिए अपनी रिपोर्ट में प्रसंशा भी किया है। शुक्रवार की दोपहर एक व्यक्ति थाने आया और अपना नाम व पता बताते हुए कहा कि उसकी बाइक यूपी-52एम/0621 को पटहेरिया चौराहे से अज्ञात चोरों द्वारा चुरा लिया गया है। मुंशी अखिलेश पांडेय ने मुकदमा दर्ज कर लिया, इसके बाद दरोगा अर¨वद कुमार, सिप... और पढ़ें »

  • प्रमाण पत्र को लेकर एसडीएम को सौंपा पत्रक

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:18 PM (IST)

    कुशीनगर : शासनादेश के बावजूद प्रशासन द्वारा अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र जारी न किए जाने के नाराज गोंड बिरादरी के लोगों ने शनिवार को एसडीएम को पत्रक सौंपा। एसडीएम को सौंपे पत्रक में तहसील अध्यक्ष हंसराज गोंड ने लिखा है कि शासन द्वारा गोंड बिरादरी को बकायदा अनुसूचित जाति प्रमाण पत्र जारी कराने के लिए आदेश जिलाधिकारी कार्यालय को भेजा गया है, लेकिन प्रशासन द्वारा प्रमाण पत्र जारी कराने में हीलाहवाली... और पढ़ें »

  • वाहन की ठोकर से युवक की मौत

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:17 PM (IST)

    अहिरौली बाजार: अहिरौली बाजार थाना के सुबुधिया खुर्द के सामने शनिवार को 11 बजे दिन में फोरलेन पर बने क्रा¨सग को पार करते समय गोरखपुर की तरफ से तेज गति से आ रही ट्रक ने युवक सोनू चौधरी 26 वर्ष निवासी बढ़या बुजुर्ग टोला चिर्कुटहिया थाना कोतवाली हाटा को ठोकर मार दिया। घटना स्थल पर ही मौत हो गई। और पढ़ें »

  • मोटरसाइकिल सवार गंभीर

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:17 PM (IST)

    तुर्कपट्टी : तुर्कपट्टी थाना के कुबेरस्थान-नोनिया पट्टी मार्ग पर खिरिया गांव के समीप शुक्रवार की देर रात्रि एक मोटरसाइकिल सवार सड़क पर पैदल चल रहे एक व्यक्ति से टकरा गया और अनियंत्रित होकर सड़क पर गिर कर गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस के सहयोग से एंबुलेंस द्वारा उसे जिला अस्पताल भेजा गया। छोटेलाल 30 वर्ष निवासी बभनौली कोठी थाना सेवरही किसी कार्य वश मोटरसाइकिल से पडरौना गए हुए थे। गांव लौटते समय ... और पढ़ें »

  • कट्टे दिखाकर 20 हजार छीना

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:16 PM (IST)

    कुशीनगर : तुर्कपट्टी थाना के ग्राम मधुरिया नहर की पगडंडी पर बैंक से रुपये निकाल कर घर जा रहे एक व्यक्ति से मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने कट्टा व चाकू के बल पर 20 हजार रुपये छीन कर फरार हो गए। पीड़ित ने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। ग्राम सरैया महंथ पट्टी निवासी राजकिशोर कुशवाहा जोकवा बाजार पीएनबी बैंक से 20 हजार रुपये निकाल कर घर जा रहा थे, वह अभी मधुरिया नहर की पटरी पर पहुंचे थे कि मोटरसाइकि... और पढ़ें »

  • दुकान काउंटर से उचक्के ने उड़ाया पांच हजार

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:16 PM (IST)

    कुशीनगर: खड्डा थाने के पकड़ी गांव के चौक पर शुक्रवार की शाम ग्राहक बन कर पहुंचे उचक्के ने दुकानदार को गुटखा लाने भेज गल्ले से पांच हजार रुपये लेकर चंपत हो गया। इस घटना से हतप्रभ दुकानदार शनिवार को अज्ञात आरोपी थाने में तहरीर देने खड्डा पहुंचा। ग्राम पकड़ी बृजलाल के चौक पर वीरेंद्र जायसवाल की खाद बीज की दुकान है, जहां शुक्रवार की शाम वीरेंद्र का पुत्र दुकान पर बैठा था, तभी एक अज्ञात बाइक सवार युवक दु... और पढ़ें »

  • आंधी के साथ बारिश ने मचाई तबाही

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:14 PM (IST)

    कुशीनगर: घने काले बादलों के साथ गहराता अंधेरा, चक्रवाती हवा के साथ उड़ रही धूल और झमाझम बारिश के बीच सड़क पर चल रहे वाहनों के बल्ब अचानक जल उठे। दोपहर बाद रात का एहसास होने लगा, ऐसा लगा जैसे अचानक सूरज डूब गया हो। यह सुनहरे पर्दे पर चलने वाली किसी फिल्म का सीन नहीं शनिवार को दिन में लगभग डेढ़ बजे अचानक मौसम के बदले मिजाज का नजारा था। आंधी के साथ बारिश ने ऐसी तबाही मचाई कि दर्जनों पेड़ जमींदोज हुए तो... और पढ़ें »

  • टीम भावना से दूर होगा कुपोषण: सीडीओ

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:14 PM (IST)

    कुशीनगर: ब्लाक सभागार में शनिवार को राज्य पोषण मिशन के अंतर्गत नव निर्वाचित प्रधानों का मातृ व पोषण विषय पर ब्लाक स्तरीय अभिमुखीकरण व प्रशिक्षण कार्यक्रम हुई। अध्यक्षता सीडीओ केदारनाथ ¨सह ने किया। कुपोषण को दूर करने के लिए राज्य सरकार की नई पहल पर प्रकाश डालते हुए सीडीओ ¨सह ने कहा कि टीम भावना से एक साथ मिलकर ही कुपोषण से लड़ा जा सकता है। अपर सांख्यकी अधिकारी व कार्यक्रम के प्रशिक्षक अंबरीष कुमार ... और पढ़ें »

  • स्वच्छ भारत मिशन में लापरवाही पर होगी कठोर कार्रवाई : डीएम

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:13 PM (IST)

    कुशीनगर: जिलाधिकारी शंभु कुमार ने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान में लापरवाही बरतने वाले अधिकारी व कर्मचारी बख्शे नहीं जाएंगें। लोहिया ग्राम व ओडीएफ में चयनित गांवों में शौचालय का काम जिम्मेदार शीघ्र पूरा करा लें। वे शनिवार को विकास भवन सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। जिलाधिकारी ने कहा कि चयनित ओडीएफ गांवों के अलावा लोहिया गांवों का एडीओ पंचायत स्थलीय निरीक्षण कर शौचालयों की स्थिति... और पढ़ें »

  • कार्य में तेजी से खिलखिलाई हिरण्यवती

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 10:43 PM (IST)

    कुशीनगर : जागरण द्वारा चलाए गए तलाश तालाबों की अभियान से प्रभावित होकर डीएम शंभु कुमार ने फावड़ा चलाकर बुद्ध कालीन हिरण्यवती नदी के जीर्णोद्धार का शुभारंभ किया, तो कार्य में तेजी आई। अब खरपतवार से पटी ऐतिहासिक नदी अब कुशीनगर के आसपास साफ होकर खिलखिलाने लगी है। बुद्ध काल में यह नदी विशाल स्वरूप में थी। भगवान बुद्ध ने नदी का पवित्र जल ग्रहण कर निर्वाण को प्राप्त किया था। आगे चलकर प्राकृतिक अ... और पढ़ें »

  • राशन कार्ड में धांधली को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 10:41 PM (IST)

    कुशीनगर: रामकोला विकास खंड के गांव परवरपार के ग्रामीणों ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर पात्र गृहस्थी की सूची में धांधली का आरोप लगाया। ग्रामीणों ने मांगों से जुड़ा एक ज्ञापन अपर जिलाधिकारी को सौंपा। समूह में कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीणों ने ग्राम सचिव पर आरोप लगाते हुए नारेबाजी की और प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने कहा कि गांव के गरीब लोगों का नाम पात्र गृहस्थी की सूची से हटा दिया गया है जबकि... और पढ़ें »

  • भाजए की नई कार्यकारिणी गठित

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 10:40 PM (IST)

    कुशीनगर: तमकुहीराज डाक बंगला परिसर में भास्कर जर्नलिस्ट एसोसिएशन की बैठक में तहसील अध्यक्ष शिवशंकर ¨सह सूर्यवंशी की मौजूदगी में नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। जिला संगठन मंत्री रमेश यादव की अध्यक्षता व चुनाव प्रभारी पारसनाथ पांडेय की देखरेख में सर्व सम्मति से रजनीश राय, धनेश्वर पांडेय, गो¨वद मिश्र व अजय ¨सह को संगठन का तहसील संरक्षक बनाया गया। रवींद्र यादव उर्फ लोहा ¨सह वरिष्ठ उपाध्यक्ष, अभय पांड... और पढ़ें »

  • भाजपा के दो साल कांग्रेस के साठ साल पर भारी

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 10:40 PM (IST)

    कुशीनगर: पूर्व भाजपा विधायक सुरेंद्र शुक्ल ने कहा कि मोदी सरकार जनता की उम्मीदों पर खरी उतरी है। सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का असर दिखने लगा है। अगले साल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी विकास के बल पर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी। केंद्र सरकार की उपलब्धियों को देख विपक्षी हताश हैं। वे शुक्रवार को जटहाबाजार न्यायपंचायत के गांव पकहा में आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे। पूर्व विधायक न... और पढ़ें »

  • डाटा फी¨डग में सहयोग करें कोटेदार: एसडीएम

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 10:39 PM (IST)

    कुशीनगर: तहसील क्षेत्र के लोगों द्वारा कोटेदारों के विरुद्ध की जा रही शिकायतों का संज्ञान लेकर शुक्रवार को उपजिलाधिकारी ने कोटेदारों के साथ ब्लाक सभागार में बैठक की। इस दौरान उन्होंने कोटेदारों को डाटा फी¨डग में सहयोग करने का निर्देश दिया। निर्देशित करते हुए एसडीएम अरुण कुमार राय ने कहा कि राशन की दुकान पर वाल पें¨टग कराया जाए, सभी दुकानों पर पात्र गृहस्थी की सूची चस्पा की जाए व बाट माप पर मुहर अ... और पढ़ें »

(News from Kushinagar, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें