Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 17,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कुशीनगर

पडरौना डिपो में ईटीएम की व्यवस्था नहीं

कुशीनगर: प्रदेश के लगभग सभी डिपो में ईटीएम (इलेक्ट्रानिक टिकटिंग मशीन) की व्यवस्था हो गई है। पडरौना डिपो में अब तक इसकी व्यवस्था नहीं हो पाई है। इससे प्राय: यात्रियों को असुविधा होती है। वैसे तो हर परिचालक ईटीएम खराब होने की दशा में मैनुअल टिकट काटते हैं, पर पडरौना डिपो के परिचालकों को ईटीएम नहीं मिलने के कारण वे प्रति दिन मैनुअल टिकट ही काटते हैं। बस स्टेशन पर बस में यात्रियों के बैठने के बाद ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:09 AM (IST)
        

अच्छे कर्म से जीवंत रहता है व्यक्ति

कुशीनगर: व्यक्ति के अच्छे कर्म यादगार होते हैं। दुनिया में नहीं रहने पर भी लोग उसके कर्मो को याद करते हैं। यह बातें कुशीनगर संसदीय क्षेत्र से भाजपा के घोषित प्रत्याशी राजेश ऊर्फ गुड्डू पांडेय ने कही। वे बुधवार को साढ़ी बुजुर्ग गांव में आयोजित पूर्णमासी तिवारी के पुण्यतिथि कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि स्व. तिवारी की छवि समाज में बहुत अच्छी रही है। भाजपा जिलाध्यक्ष लल्लन मिश्र न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:09 AM (IST)
        

बाजार बंद कर व्यापारियों ने जताई संवेदना

कुशीनगर : फाजिलनगर कस्बे के कालेज रोड स्थित बलुआ मार्केट में बुधवार को चाय विक्रेता शंभू मद्धेशिया की मार्ग दुर्घटना में मौत से मर्माहत व्यापारियों ने दो घंटे दुकानें बंद कर संवेदना जताई। अध्यक्ष मनोज श्रीवास्तव ने दुकानदारों से मृतक परिवार के लिए सहायता की अपील की तो सभी ने सहायता दी। मंत्री व्यास सिंह ने कहा कि दुकानदार की मौत के बाद पूरा परिवार सड़क पर आ गया है। बैठक की अध्यक्षता व्यवसायी प्रभ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:09 AM (IST)
        

पुलिया में होल होने के कारण आवागमन ठप

कुशीनगर: मंसा छापर विकास खंड विशुनपुरा स्थित डुमरी-जोगी छपरा मार्ग पर बनी पुलिया में होल हो जाने के कारण आवागमन ठप हो गया है। होल का निर्माण तत्काल नहीं कराया गया तो बड़ा हादसा हो सकता है। मंसाछापर से ब्लाक मुख्यालय से 300 मीटर की दूरी पर स्थित नंदलाल छपरा के पास तालाब पर बनी पुलिया क्षतिग्रस्त हो गई है और पुलिया के बीच में होल हो गया है। इससे सड़क पर लोगों का आना जाना बंद हो गया है। ग्रामीण जितें... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:09 AM (IST)
        

पूंजीपतियों की गोद में खेल रहे मोदी: शिवपाल

कुशीनगर: कांग्रेस और भाजपा खासकर मोदी के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाए सपा मुखिया मुलायम सिंह की तर्ज पर ही उनके भाई प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कुशीनगर में मोदी को निशाना बनाया और कहा कि वे पूंजीपतियों की गोद में खेल रहे हैं। इससे भी आगे बढ़कर कहा कि इनके साथ मिलकर मीडिया को भी मैनेज कर लिया है। वे जमीन पर नहीं केवल हवा में बाते कर रहे हैं। मंसाछापार बाजार के नेहरू इंटर कालेज पर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:08 AM (IST)
        

आग का कहर, 25 रिहाइशी झोपड़ी राख

कुशीनगर: बुधवार को कुशीनगर जिले के विभिन्न इलाकों में हुई अगलगी की घटनाओं 25 रिहाइशी झोपड़ी जलने की खबर है। इस घटना में दो महिलाएं सामान बचाने के चक्कर में झुलस गई। इन अलग-अलग हुए घटनाओं लाखों रुपये की क्षति अनुमानित है। सूरजनगर संवाददाता के अनुसार नेबुआ नौरंगिया क्षेत्र के गांव ढोरही जड़हा के गोरखनाथ मिश्र के टोले पर अलाव की आग की चिंगारी से बुधवार की दोपहर में लगी आग में सोलह झोपड़ियां जल गई। तेज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:08 AM (IST)
        

बारजा गिरने से मां की मौत, बेटा घायल

कुशीनगर : कोतवाली क्षेत्र के गांव बेलही शुक्ल में बुधवार को अचानक बारजा गिरने से एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसका बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताते हैं कि उक्त गांव निवासी ललिता (50) अपने पुत्र मंतोष (20) के साथ अपरान्ह करीब दो बजे दरवाजे पर बैठ गेहूं बोरे में रख रहे थे। इसी बीच अचानक बारजा गिर पड़ा, जिससे दब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:08 AM (IST)
        

पशुओं से भरी पिकप झोपड़ी से टकराई, दो घायल

कुशीनगर : नेबुआ नौरंगिया क्षेत्र के बेलवाघाट-बरवारतनपुर मार्ग स्थित गांव अतरडीहा में पशुओं से भरी पिकप मंगलवार की देर रात एक झोपड़ी में घुस जाने के कारण गृहस्वामी समेत दो लोग घायल हो गए। घटना की सूचना पर बुधवार की सुबह पहुंचे हियुवा कार्यकर्ताओं ने पिकप व पशुओं को कब्जे में लेकर मुआवजे की मांग की। समाचार लिखे जाने तक पुलिस मौके पर नहीं पहुंची थी। सड़क किनारे स्थित झोपड़ी में गृहस्वामी 65 वर्षीय रामध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:08 AM (IST)
        

समारोह पूर्वक हुई न्यायिक अधिकारी की विदाई

कुशीनगर : स्थानीय दीवानी न्यायालय में धूमधाम से एडीजे पडरौना व पूर्व एसीजेएम धु्रव राज का विदाई समारोह संपन्न हुआ। न्यायिक अधिकारी का स्थानांतरण लखनऊ एडीजे के पद पर हुआ है। समारोह की अध्यक्षता एसीजेएम आशीष कुमार चौरसिया ने की। अध्यक्षीय संबोधन में श्री चौरसिया ने कहा कि न्यायिक अधिकारी धु्रव राज ने अपने कार्यकाल की अमिट छाप छोड़ी है। सेवा काल में स्थानांतरण एक सतत प्रक्रिया है। इनकी कमी हमेशा खले... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:08 AM (IST)
        

दुष्कर्म पीड़िता को कप्तान ने दफ्तर से खदेड़ा

कुशीनगर : सूबे की सरकार महिला सुरक्षा व इनके खिलाफ होने वाले अपराधों पर अंकुश लगाने को लेकर लाख दावा करे, लेकिन जमीनी हकीकत इससे जुदा है। थाने से इंसाफ न मिलने पर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की उम्मीद लिए बड़े साहब के पास फरियाद करने पहुंची दुष्कर्म पीड़िता तब अवाक् रह गई जब साहब ने ही उसे धक्का दे बाहर निकालने का आदेश मातहतों को दिया। वाकया कसया थाने के एक गांव की है। यहां की पीड़ित महिला ने गांव के ही... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:08 AM (IST)
        

आज से होगा लोस चुनाव का नामांकन, तैयारी पूरी

कुशीनगर : कुशीनगर में लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2014 के लिए उम्मीदवारों का नामांकन गुरुवार से प्रारंभ हो रहा है। 17 से 24 अप्रैल तक होने वाले नामांकन के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। कलेक्ट्रेट भवन के प्रथम तल पर स्थित डीएम न्यायालय कक्ष में पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न 3 बजे तक होने वाले नामांकन के लिए मुकम्मल इंतजाम किए गए हैं। नामांकन कक्ष में प्रत्याशी के साथ प्रस्तावक व समर्थक समेत कुल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:08 AM (IST)
        

तालाब में नहाने गए युवक की मौत

कुशीनगर : कोतवाली क्षेत्र के गांव भरपटिया निवासी युवक की बुधवार को तालाब में नहाते समय डूबने से मौत हो गई। देर शाम परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया। बुधवार को गांव निवासी राजेंद्र (19) साथियों संग दोपहर में गांव से सटे तालाब में नहाने गया था। इस दौरान अचानक पैर फिसलने से वह गहरे पानी में जा डूबने लगा। युवक को डूबते देख साथियों ने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन वह सफल नहीं रहे। सूचना पर पहुंचे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:08 AM (IST)
        

हड़ताल पर रहे अधिवक्ता

कुशीनगर :कुशीनगर सिविल कोर्ट बार एसोसिएशन के तत्वावधान बुधवार को दीवानी न्यायालय परिसर में अधिवक्ताओं की बैठक में हड़ताल जारी रखने का निर्णय लिया गया। अध्यक्ष विरेंद्र कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में 14 वें दिन भी न्यायिक कार्य से विरत रहने का निर्णय लिया गया। अधिवक्ता अपने साथी विपिन तिवारी के साथ 45 हजार रुपये छिनैती तथा दु‌र्व्यवहार करने वाले एसआई गोविंद दीक्षित के विरुद्ध कार्रवाई की मांग क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:08 AM (IST)
        

कप्तान ने किया अग्निशमन दफ्तर का निरीक्षण

कुशीनगर : एसपी ललित कुमार सिंह ने बुधवार की शाम अग्निशमन कार्यालय का निरीक्षण कर संसाधन व कर्मियों की जानकारी ली। इस दौरान अभिलेख दुरुस्त न होने पर उन्होंने मौजूद कर्मियों को कड़ी फटकार लगाई। शाम करीब पांच बजे नगर स्थित अग्निशमन कार्यालय पहुंचे पुलिस कप्तान श्री सिंह ने रजिस्टरों के रख-रखाव के तरीके पर कड़ी नाराजगी जताते हुए मौजूद लिपिक से अब तक आग की हुई घटनाएं, उनकी जानकारी कब और किसने दी, उसका ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:08 AM (IST)
        

..आखिर कब मिलेगी जाम से मुक्ति

कुशीनगर : सीसी रोड पर अक्सर जाम लगा रहता है। सड़क की पटरियों पर मनमाने ढंग से ठेला, खोमचा व कटरैन रखकर दुकानदारों ने सड़क को सकरा कर दिया है। इससे प्रतिदिन सुबह 9 बजे के बाद वाहनों की लंबी कतार लग जाती है। कार्यालय व विद्यालय जाने वाले बच्चों को नियत समय से पहुंचने में बिलंब हो जाता है। मालूम हो कि सड़क के दोनों तरफ पटरियों के किनारे ठेला खोमचे वाले अपना ठेला लगाते हैं। इससे आवागमन में काफी असुविधा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:08 AM (IST)
        

हाईवोल्टेज तार की चपेट में आने से एक की मौत

कुशीनगर: स्थानीय थाना क्षेत्र के गाव तुर्कडीहा के पास बुधवार की सुबह बिजली के हाईवोल्टेज तार की चपेट में आ जाने से खेत में गेहूं की फसल काट रहे पंजाब निवासी एक कम्बाइन हेल्पर की मौके परमौत हो गई। देवरिया जिले के गौरी बाजार निवासी राजीव तिवारी की कम्बाइन मशीन से ग्राम तुर्कडीहा स्थित एक भट्ठे के पास गेहूं के फसल की कटाई हो रही थी। कटाई के दौरान कम्बाइन हेल्पर मशीन पर चढ़ कर उसमें पानी डाल रहा था... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:08 AM (IST)
        

शिक्षक को ग्रामीणों ने बंधक बनाया

कुशीनगर : समय से स्कूल न आने, मध्याह्न भोजन न बनवाने, बच्चों को न पढ़ाने का आरोप लगाते हुए विशुनपुरा विकास खंड के खजुरिया स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक को स्थानीय ग्रामीणों ने बंधक बनाकर प्रदर्शन कर आक्रोश जताया। बुधवार को प्रात 9 बजे गांव स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय परिसर में ग्रामीण पहुंचे, लेकिन शिक्षक नदारत रहे। बच्चों ने अभिभावकों से शिकायत की। ग्रामीण मौके पर पहुंचे तो शिक्षक नद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:08 AM (IST)
        

दुष्कर्म का मुकदमा, आरोपी चाचा गिरफ्तार

कुशीनगर: कसया थाने के एक गांव में एक कलयुगी चाचा ने रिश्ते को तार-तार करते हुए अपनी नाबालिग भतीजी के साथ दुष्कर्म कर दिया। बालिका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी चाचा के खिलाफ बलात्कार व पास्को एक्ट का मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। दूसरी ओर बालिका को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है। थाने में दी गई तहरीर में कहा गया है कि एक सप्ताह पूर्व बालिका को घर से बहला फुसला कर भतीजी को चाचा सुन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:36 AM (IST)
        

छात्र-छात्राओं का रहा बराबरी का जलवा

कुशीनगर: उपनगर स्थित एसएलएम पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव व प्रतिभा अलंकरण समारोह गांधी स्मारक इंटर कालेज के परिसर में आयोजित हुआ। जिसमें जलवा बिखेरने में छात्रों से पीछे छात्राएं भी नहीं रहीं। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि न्यू इंडिया सुगर मिल ढाढा के अधिशासी अध्यक्ष पीआर सिंह ने बच्चों को कठिन परिश्रम तथा अनुशासन में रह कर सफलता प्राप्त करने की सलाह देते हुए कहा कि बच्चे कल के भविष्य हैं। इनकी सफलत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:36 AM (IST)
        

काली पट्टी बांध अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन

कुशीनगर : थाने पर तैनात एक एसआई के विरुद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता मंगलवार को सड़क पर उतर आए। हाथ में काली पट्टी बांध व बैनर लेकर अधिवक्ताओं ने पूरे कस्बे का भ्रमण किया और एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। यहां बता दें कि बीते दो 2 अप्रैल को अधिवक्ता विपिन तिवारी ने थाने पर तैनात एसआई गोविंद दीक्षित पर 45 हजार रुपये छीनने का आरोप लगाते हुए तहरीर सौंपी। कार्रवाई नहीं हुई तो उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:36 AM (IST)
        
(News from Kushinagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »