कुशीनगर

  • ट्रैक्टर की चपेट में आने से अधेड़ की मौत

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:38 PM (IST)

    कुशीनगर: बिशुनपुरा थाने के दुदही गांव के टोला बड़हरा में शुक्रवार को दिन में अज्ञात ट्रैक्टर-ट्राली की चपेट में आने से एक अधेड़ की मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटना के बाद चालक ट्रैक्टर-ट्राली सहित फरार हो गया। सूचना पर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर अग्रिम कार्रवाई में जुट गई। शीदू अली 45 वर्ष निवासी लीलापट्टी थाना कुबेरस्थान पैदल ही घर से रिश्तेदारी में जा रहे थे। इसी बीच बड़हरा टोले ... और पढ़ें »

  • हत्या का मुख्य आरोपी भेजा गया जेल

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:36 PM (IST)

    कुशीनगर: नेबुआ नौरंगिया थाने के पटेरा बुजुर्ग गांव की मुस्लिम टोली निवासी 12 वर्षीय तबारक उर्फ ¨पटू का अपहरण कर हत्या किए जाने के मामले में शुक्रवार को पुलिस ने मुख्य आरोपी सैदुल्लाह को जेल भेज दिया। पूछताछ में आरोपी द्वारा हत्या की कई वजह बताने से पुलिस असमंजस की स्थिति में है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। पकड़े गए दूसरे युवक से पुलिस अभी पूछताछ कर रही है। तबारक बुधवार की सुबह स्कूल जाने के ... और पढ़ें »

  • शहनाई और कलमा के बीच हुआ सामूहिक विवाह

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:35 PM (IST)

    कुशीनगर : एक तरफ ढोल, नगाड़ा, शहनाई और शंख बज रही थी तो दूसरी ओर कलमा की गूंज। अवसर था जनहित सेवा समिति फाजिलनगर द्वारा शुक्रवार को जूनियर हाईस्कूल के प्रांगण में आयोजित 31 कन्याओं के सामूहिक विवाह का। नव दंपती को आशीष देने के लिए भारी संख्या में क्षेत्र से महिला-पुरुष जुटे थे तो विशिष्ट जनों ने भी बढ़चढ़ कर अपनी हिस्सेदारी निभाई। सायंकाल गृहस्थी के सामान संग बेटियों को सबने नम आंखों से विदा किया। ... और पढ़ें »

  • दो मोटरसाइकिलों की भिड़ंत में तीन घायल

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:34 PM (IST)

    कुशीनगर :कसया थाने के जूनियर हाईस्कूल सपहां के समीप एक साइकिल सवार को बचाने में दो मोटरसाइकिलें टकरा गयीं जिससे तीन लोग घायल हो गए। स्थानीय लोगों के सहयोग से घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कसया पहुंचाया गया, जहां इलाज चल रहा है। शुक्रवार को लगभग 10 बजे कसया-तुर्कपट्टी मार्ग पर विद्यालय के समीप एक साइकिल सवार को बचाने में दो मोटर साइकिल सवारों की आमने-सामने भिड़ंत हो गई। इसमें कुबेरस्थान थान... और पढ़ें »

  • विकास के लिए गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा जरूरी: कलराज

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:33 PM (IST)

    कुशीनगर: समुचित विकास के लिए गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा जरूरी है। पिछड़े क्षेत्र में शिक्षण संस्थान की स्थापना से विद्यार्थियों को काफी सहूलियत मिलेगी। इस शिक्षण संस्थान को मेरे स्तर से हर संभव मदद की जाएगी। यह बातें शुक्रवार को दुदही विकास खंड के जंगल घोरठ गांव में पारसनाथ महाविद्यालय की आधार शिला रखने के बाद सहभोज कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय कैबिनेट मंत्री कलराज मिश्र ने कही। सांसद प्रति... और पढ़ें »

  • निकाली गई जागरुकता रैली

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:32 PM (IST)

    कुशीनगर: विकास खंड हाटा के गांव मुजहना हेतिमपुर स्थित ज्ञान भूमि स्कूल के बच्चों द्वारा स्वच्छता जागरुकता रैली निकाली गई। शुक्रवार की सुबह प्रधानाचार्य खुशबू श्रीवास्तव के नेतृत्व में निकाली गई रैली में छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। कस्बे के केनयूनियन तिराहा से मुख्य बाजार होते हुए रैली में शामिल बच्चों ने लोगों को स्वच्छता अपनाने के लिए अपील की। बच्चों ने स्वच्छ भारत स्वस्थ्य भारत के नारे लगाए। दुक... और पढ़ें »

  • सदन में उठेगा प्रमाणपत्र का मामला: रामअवध

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:30 PM (IST)

    पडरौना, कुशीनगर: जिला मुख्यालय स्थित सर्किट हाऊस में शुक्रवार को गोंड आदिवासी महासभा द्वारा जिलाध्यक्ष वीरेंद्र कुमार गोंड की अगुवाई में चार सूत्रीय मांगों को लेकर धरना दिया गया। उन्होंने गोंड बिरादरी के लोगों को अनुसूचित जाति का प्रमाणपत्र जारी नहीं किए जाने पर नाराजगी जताई। एडीएम रामकेवल तिवारी को मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपकर निराकरण कराने की मांग की। धरनारत लोगों को संबोधित करते हुए मुख्य ... और पढ़ें »

  • बोलेरो बिजली पोल से टकराकर पलटी, पांच घायल

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:29 PM (IST)

    कुशीनगर : कसया थाना क्षेत्र के गांव गंगाछपरा के समीप कसया-रामकोला मार्ग पर शुक्रवार की भोर में बरातियों से भरी बोलेरो अनियंत्रित होकर विद्युत पोल से टकराकर सड़क किनारे पलट गई। इस दुर्घटना में पांच बराती घायल हो गए। एक की हालत नाजुक है। देवरिया जिले में तरकुलवा थाना क्षेत्र के गांव बरवा सेमरा से बरात रामकोला थाना क्षेत्र में आई थी। भोर लगभग 4 बजे बराती घर को लौट रहे थे। गंगाछपरा गांव के समीप चालक ... और पढ़ें »

  • चौराहे पर घूमता मिला तेरह दिन से गायब युवक

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:27 PM (IST)

    कुशीनगर: सदर कोतवाली पुलिस को शुक्रवार दोपहर एक बड़ी कामयाबी उस समय हाथ लगी, जब तेरह दिन से गायब युवक गांव के ही चौराहे से बरामद हुआ। इस मामले में युवक की पत्नी ने पुलिस को तहरीर दे पति के अपहरण व हत्या की आशंका जताई थी। बता दें कि बीते सोलह अप्रैल को कोतवाली क्षेत्र के गांव विशुनपुरा निवासी सरिता देवी ने कोतवाली पुलिस को तहरीर दे बताया था कि उनके पति जयप्रकाश मिश्रा का गांव के ही कुछ लोगों ने अपह... और पढ़ें »

  • नकल करते पकड़ी गई छात्रा

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:27 PM (IST)

    कुशीनगर: दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय की चल रही परीक्षाओं में नकल रोकने के उद्देश्य से गठित उड़ाका दल ने शुक्रवार को प्रात: कालीन सत्र में राजेश्वर मेमोरियल महाविद्यालय तुर्कपट्टी, रामवासी महाविद्यालय गुरवलिया तथा बन्नी देवी महाविद्यालय पडरौना का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान तुर्कपट्टी परीक्षा केंद्र पर बीए अंतिम वर्ष प्राचीन इतिहास तृतीय प्रश्न पत्र में एक छात्रा अनुचित साधन का प्रयोग ... और पढ़ें »

  • उल्टी-दस्त से आधा दर्जन लोग पीड़ित

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:26 PM (IST)

    कुशीनगर: फाजिलनगर ब्लाक के गांव रहसू जनूबी पट्टी के मुसहर टोली में दो दिन से उल्टी-दस्त का प्रकोप जारी है। आधा दर्जन से अधिक लोग बेहाल हैं। इनमें दो की हालत गंभीर बनी हुई है। गांव में दहशत का माहौल है। शुक्रवार को चिकित्सकों की टीम पहुंची। बेहाल मुसहरों को अस्पताल ले जाकर इलाज शुरू किया गया। मुसहर बस्ती में तूफानी 40 वर्ष को अचानक पेट दर्द की शिकायत हुई और उसके बाद उल्टी-दस्त होने लगा। देखते ही... और पढ़ें »

  • ओडीएफ में सहयोग करेगा डीपीआरओ दस्ता

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:25 PM (IST)

    पडरौना,कुशीनगर: डीएम शंभू कुमार के निर्देश व सीडीओ केदारनाथ ¨सह के दिशा निर्देशन में पंचायतीराज विभाग शौचालय से लेकर सभी कार्यो की गुणवत्ता पर निगरानी बनाए रखने की तैयारी में जुट गया है। शुक्रवार को विकास भवन सभागार में हुई बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला पंचायत राज अधिकारी आरके भारती ने कहा कि शासन की मंशा है कि गांवों को विकसित किया जाए, जो हर सुविधा से लैस हो। इसके लिए शौचालय से लेकर सभी कार्यो... और पढ़ें »

  • ..अब न संभले तो हो जाएंगे बेपानी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:22 PM (IST)

    पडरौना, कुशीनगर: गंडक के किनारे बसे कुशीनगर जिले के एक दर्जन गांवों में भी लातूर जैसा दृश्य खड़ा है। पानी के लिए हाहाकार मचा है। यहां निरंतर पानी का स्तर भागता जा रहा है। पिछले एक दशक से यह हालात बने हैं। हर बार गर्मी के मौसम में पानी का अकाल पड़ जाता है। नलों का पानी सूख जाता है। जहां पानी मिला, वहां लोगों की लंबी कतार खड़ी हो जाती है। मचती है हायतौबा। कुछ नहीं होता गिरते जल स्तर को रोकने का उपाय। इ... और पढ़ें »

  • ं बालू लदे दो ट्रक एवं एक लोडर सीज

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:20 PM (IST)

    जटहाबाजार, कुशीनगर: जटहाबाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत नारायणी नदी से हो रहे बालू के अवैध खनन का संज्ञान लेते हुए पुलिस कप्तान दीपक कुमार भट्ट ने मातहतों को इस दिशा में सख्त कदम उठाने का फरमान जारी किया है। कप्तान के आदेश के क्रम में गुरुवार देर रात एसओजी टीम ने नारायणी नदी किनारे छापामारी कर बालू लदे ट्रकों के साथ लोडर को भी कब्जे में लिया है। बता दें कि जटहाबाजार क्षेत्र अंतर्गत नारायणी नदी से बालू ... और पढ़ें »

  • गांव में लगी आग,अफरा-तफरी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:20 PM (IST)

    कुशीनगर : कसया थाने के गांव मल्लूडीह में शुक्रवार की दोपहर बाद बांस की कोठ और भुसौला में आग लग गई। इससे गांव में अफरा-तफरी तथा भगदड़ का माहौल कायम हो गया। आबादी तक आग पहुंचती कि इसके पूर्व ही ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पा लिया। आग बुझने के बाद अग्नि शमन दल मौके पर पहुंचा। एसडीएम श्रीप्रकाश शुक्ल राजस्व टीम के साथ मौके पर पहुंचे और क्षति का आकलन कर सहायता बांटने का आदेश दिया। दिन के लग... और पढ़ें »

  • एसडीएम ने क्रय केंद्रों का किया निरीक्षण

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:19 PM (IST)

    कुशीनगर: तहसील क्षेत्र में चल रहे गेहूं क्रय केंद्रों का निरीक्षण शुक्रवार को उपजिलाधिकारी जेपी गुप्ता ने किया। अधिकतर क्रय केंद्रों पर लक्ष्य के सापेक्ष बहुत ही कम खरीद देख उपजिलाधिकारी ने क्रय केंद्र प्रभारियों को निर्देशित किया कि गेहूं खरीद में तेजी लाएं। लापरवाह केंद्र प्रभारियों को कार्रवाई की चेतावनी भी उपजिलाधिकारी ने दी। वहीं लेखपालों को भी निर्देशित किया कि किसानों से मिलकर गेहूं खरीद क... और पढ़ें »

  • भ्रष्टाचार को लेकर सर्वदलीय धरना

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:16 PM (IST)

    कुशीनगर: राशनकार्ड में गड़बड़ी व नगर पंचायत में हुए भ्रष्टाचार के विरुद्ध शुक्रवार को उपनगर के गल्ला मंडी में तीन सभासद, भाजपा, सपा, कांग्रेस व हिन्दू युवा वाहिनी के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने सर्वदलीय धरना दिया। धरने को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक दीपलाल भारती ने कहा कि बीते माह जिन पात्रों के नाम राशनकार्ड जारी था उन्हें राशन मिला। इस माह उनका नाम व कार्ड संख्या सूची से गायब है। साथ ही कुछ लो... और पढ़ें »

  • आतिशबाजी से लगी आग, 11 घर राख

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:16 PM (IST)

    कुशीनगर: पटहेरवा थाने के गांव बलुआ शमसेर शाही में आई बरात में गुरुवार की देर रात हो रही आतिशबाजी के चलते बांस की एक कोठ में आग लग गई। इससे आसपास 11 रिहायशी झोपड़ी जल कर राख हो गई। इसके बाद अफरातफरी मच गई। बराती वाहन लेकर भागने लगे। इस दौरान एक बोलेरो पलट गई और पांच बराती घायल हो गए। ग्रामीणों के सहयोग से आग बुझाने के बाद रात 2 बजे शादी की रस्म पूरी हुई। गांव के तकई कलवार के नतिनी की शादी थी और त... और पढ़ें »

  • खाद्य विभाग की टीम ने की छापेमारी, लिए नमूने

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:15 PM (IST)

    पडरौना, कुशीनगर: जिलाधिकारी शंभू कुमार के निर्देश पर अभिहित अधिकारी रामअवतार ¨सह यादव द्वारा बनाई गयी खाद्य विभाग की टीम ने शुक्रवार को खाद्य प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की तथा कार्यवाही कर पांच नमूने लिये। सभी नमूनों को जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिया गया। छापेमारी का नेतृत्व करते हुए मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी आरके दीक्षित ने बताया कि फाजिलनगर के बघौच मोड़ स्थित मिठाई की दुकान से छेने की मिठाई क... और पढ़ें »

  • एक हजार रुपये के लिए गई तबारक की जान

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:14 PM (IST)

    पडरौना, कुशीनगर: नेबुआ-नौरंगिया थाने के गांव पटेरा बुजुर्ग के गायब बालक का अपहरण कर हत्या किए जाने के मामले में शुक्रवार को पुलिस उस वक्त हैरान रह गई जब आरोपी हत्यारे ने यह बात कबूली कि एक हजार रुपये के लिए उन्होंने मासूम को मौत के घाट उतार दिया। यह जानकर पुलिस के पैरो तले जमीन खिसक गई और सोच में पड़ गई कि एक हजार रुपये के लिए भी किसी की हत्या हो सकती है। मालूम हो कि उक्त थाना क्षेत्र के गांव पटेरा... और पढ़ें »

(News from Kushinagar, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें