1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कुशीनगर

विवाहिता की गला दबाकर हत्या का आरोप, मुकदमा

कुशीनगर : पटहेरवा क्षेत्र के गांव मखुआ के टोला मोतीपुर में दहेज के लिए एक विवाहिता की गला दबाकर हत्या किए जाने की सनसनीखेज खबर है। अंतिम संस्कार के लिए ले जाते समय पुलिस ने मृतका का शव बरामद कर पिता की तहरीर पर पति, देवर, सास व ससुर सहित पांच व्यक्तियों पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। पति व देवर पुलिस हिरासत में है। जानकारी के मुताबिक गांव निवासी अनिल यादव का विवाह तरयासुजान क्षेत्र के गांव बसडीला... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 07:48 PM (IST)
        

शादी का झांसा दे करता रहा शारीरिक शोषण

कुशीनगर: पडरौना कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की युवती ने तहरीर देकर बगल गांव के एक युवक पर शादी का झांसा देकर 5 माह से शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया है। उसका कहना है कि जब वह गर्भवती हो गई तो युवक शादी से इन्कार कर रहा है। आरोपी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है। आरोपी के परिजनों का कहना है कि युवती के घर से भूमि विवाद है। इसी कारण फंसाया जा रहा है। मामले को गंभीरता से लेते हुए कोतवाली पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 06:56 PM (IST)
        

न्याय के लिए महिला का आमरण अनशन

कुशीनगर: दबंगों द्वारा झोपड़ी उजाड़ने व पुलिस द्वारा कार्रवाई न किए जाने से क्षुब्ध महिला न्याय की मांग को लेकर सोमवार को महिला आमरण अनशन शुरू दी। महिला की मांग है कि पुस्तैनी घर को उजाड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई हो। कुबेरस्थान थाना क्षेत्र के गांव रहसू सिधुआ बांगर निवासिनी चंपा देवी ने आरोप लगाया है कि गांव के कुछ दबंगों ने प्रधान के मिलीभगत से उसकी पुस्तैनी झोपड़ी उजाड़ दी, जिससे परिवार प्लास्टिक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 06:04 PM (IST)
        

सभी अभिलेख अपडेट रखना होगा

कुशीनगर: विकास खंड दुदही के सभागार में सोमवार को आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की एक दिवसीय एमआईएस प्रशिक्षण के दौरान सीडीपीओ राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रबंध सूचना प्रणाली के तहत सभी अभिलेख अपडेट रखना होगा। इसमें लापरवाही बरतने वाली आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। प्रशिक्षण में न आने वाली कार्यकर्ताओं को नोटिस दिया जाएगा तथा उनका मानदेय कटेगा। प्रशिक्षण की सू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 05:59 PM (IST)
        

आसान होगी नागरिकों की आवाजाही

कुशीनगर : सदर विधायक स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि सड़कों की हालत सुधर रही है। विकास कार्य से जनता खुशहाल है। प्रदेश सरकार आमजन का ख्याल नहीं कर रही है। जनता सत्ता परिवर्तन की राह निहार रही है। वे नगर के बलुचहां रोड पर विधायक निधि द्वारा निर्मित बलुचहां मार्ग पर पुल एवं इंटरला¨कग सड़क का लोकार्पण कर रहे थे। कहा कि विकास के लिए कथनी व करनी में एकरुपता होनी चाहिए। कहा कि प्रदेश में हत्या, लूट से लोग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 05:48 PM (IST)
        

पत्नी की विदाई के लिए भटक रहा पति

कुशीनगर: अहिरौली बाजार थाना क्षेत्र के गांव सोनबरसा निवासी एक युवक अपने पत्नी की विदाई के लिए थाने से लेकर न्यायालय तक का चक्कर काट रहा है। पुलिस अधीक्षक को एक पत्र सौंप कर न्याय की गुहार लगाई है। ग्राम सोनबरसा निवासी विवेकानंद शर्मा के अनुसार उसकी शादी 15 फरवरी 2015 को अहिरौली बाजार थाना क्षेत्र के महुअवां में हुई है। पत्नी ससुराल आने के कुछ दिन बाद ही मायके लौट गई। पत्नी के विदाई के लिए ससुराल ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 05:46 PM (IST)
        

हटा लें अतिक्रमण, वरना कार्रवाई तय: चेयरमैन

कुशीनगर : स्थानीय नगर पंचायत परिसर में व्यापारियों व आमजनों की हुई संयुक्त बैठक में तय हुआ कि नगर को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए 20 जुलाई तक नगर के प्रमुख स्थानों पर अवैध ढंग से किए गए अतिक्रमण को हटा लिया जाए वरना नगर पंचायत प्रशासन स्वयं अतिक्रमण हटवाया जाएगा, तथा संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई कराई जाएगी। बैठक को संबोधित करते हुए नगर पंचायत अध्यक्ष श्याम सुंदर विश्वकर्मा ने कहा कि वार्ड नंबर बार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 05:45 PM (IST)
        

कलश यात्रा के साथ सात दिवसीय रुद्रमहा का शुभारंभ

कुशीनगर : दुदही विकास खंड के ग्राम पंचायत बीचपटवा स्थित दुर्गा मंदिर परिसर में आयोजित सात दिवसीय रुद्र महायज्ञ के निमित्त भव्य कलश यात्रा निकली गई। कन्याओं ने पौराणिक नारायणी नदी के अमवाखास घाट से जल भरा। शोभा यात्रा में श्रद्धालुओं के जयकारे से समूचा वातावरण भक्ति मय हो उठा। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रात: से ही दुर्गा स्थान पर श्रद्धालुओं की भीड़ इकट्ठा हो गई। सैकड़ों दो पहिया, चार पह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 05:44 PM (IST)
        

अवैध वसूली व तस्करी के लिए चौकी बदनाम

कुशीनगर : तरयासुजान थाने के उप्र बिहार सीमा से लगी बहादुरपुर पुलिस चौकी अवैध वसूली व पशु तस्करी के लिए चर्चित हो चली है। अब यह चौकी बिहार के कुछ दलालों का अड्डा बन गई है जहां उनके इशारे पर बिहार से आने वालों को प्रताड़ित कर पुलिस कर्मी अपनी जेब गर्म करने में मशगूल है। चौकी प्रांतीय सीमा से महज दस कदम अंदर एनएच 28 पर स्थित है। पुलिस वाले यहां से गुजरने वाले हर तिपहिया व चार पहिया माल वाहकों से बिन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 05:41 PM (IST)
        

संचार सेवा फेल होने से सांसत में उपभोक्ता

कुशीनगर: बीएसएनएल के विभिन्न टावरों को विद्युत आपूर्ति के लिए जेनरेटरों को दिए जाने वाले डीजल में एक मुश्त 33 प्रतिशत की कटौती होने के कारण संचार व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। आए दिन नेटवर्क का फेल होना, कमजोर सिग्नल से उपभोक्ताओं को दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा है। बीटीएस टावरों के लिए पूर्व में एक सप्ताह के लिए 150 लीटर डीजल प्रति टावर निर्धारित था, लेकिन अब प्रति टावर 50 लीटर की कटौती कर दी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 05:39 PM (IST)
        

आटो रिक्शा चालकों के लिए नपा बनाए स्टैंड

कुशीनगर: आदर्श आटो रिक्शा चालक संघ की जंगल बेलवा मटियरवा में रविवार को हुई बैठक में संरक्षक सामाजिक कार्यकर्ता पप्पू पांडेय ने कहा कि नगर पालिका प्रशासन टेंपो चालकों के लिए स्थाई स्टैंड की व्यवस्था करे, अन्यथा चालक आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे। चालकों की प्रमुख समस्याओं पर विचार विमर्श करते हुए संगठन की मजबूती पर जोर दिया गया। अहम मुद्दा टेंपो स्टैंड के लिए नगर पालिका प्रशासन पर लापरवाही बरतने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 05:33 PM (IST)
        

अब उपेक्षा बर्दाश्त नहीं करेगा आंगनबाड़ी संघ

कुशीनगर : उप्र राज्य आंगनवाड़ी कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने प्रदेश व केंद्र सरकार पर कार्यकर्ता व सहायिकाओं की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। तय विभागीय कार्यों के अलावा तमाम कार्य नाहक में थोप दिए जाने का विरोध करने, इसे अलग कराने के लिए एकजुटता का आह्वान करते हुए एक स्वर में संगठन की मजबूती का संकल्प लेते हुए शासकीय कर्मचारी घोषित किए जाने की मांग पर जोर दिया। रविवा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:55 PM (IST)
        

चौथे दिन आंदोलनरत रहे ग्रामीण

कुशीनगर : तमकुही विकास खंड के ग्राम पंचायत में गुरुवार से सूखा राहत धनराशि चेक के लिए चल रहा आंदोलन रविवार को चौथे दिन भी जारी रहा। क्रमिक अनशन कर रहे आंदोलन कारियों ने मांग माने जाने तक आंदोलन को जारी रखने के अपने संकल्प को दोहराया। बताते चले कि समाज सेवी अखिलेदास उर्फ हरिकेश गुप्ता के नेतृत्व में चल रहे आंदोलन में आंदोलन कारियों का आरोप है कि राजस्व प्रशासन गांव के लोगों के साथ उपेक्षा का व्यव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:53 PM (IST)
        

राज्य कर्मचारी बनाने की उठी मांग

कुशीनगर :उप्र कर्मचारी राज्य आंगनबाड़ी संघर्ष समिति कुशीनगर की बैठक रविवार को पूमावि फाजिलनगर के प्रांगण में हुई जिसकी अध्यक्षता ब्लाक अध्यक्ष जन्नत बानो ने की। संबोधित करती हुई बानो ने कहा कि आंगनबाड़ी व आशा कार्यकर्ताओं को राज्य कर्मचारी का दर्जा पहले ही मिल जाना चाहिए क्योंकि सरकार ने वादा भी किया था। कहा कि सरकार अब वादा खिलाफी कर रही है। इसके विरुद्ध निर्णायक संघर्ष के लिए शीघ्र ही रणनीति तय ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:53 PM (IST)
        

बैंक पर दलालों का अड्डा, उपभोक्ता परेशान

कुशीनगर: पूर्वांचल ग्रामीण बैंक अहिरौली राजा में दलालों ने अड्डा जमा लिया है। पूरी व्यवस्था उनके चंगुल में आ गई है तो कमीशनखोरी के लिए बैंक बदनाम हो गया है। कृषि ऋण के लिए किसान मारे-मारे फिर रहे हैं तो छोटे-छोटे कार्यो के लिए भी दलालों का सहारा लेना पड़ रहा है। खाता खुलवाने तथा ऋण स्वीकृत कराने का कार्य बिना बिचौलियों के यहां संभव नहीं है। इतना ही नहीं इतने मशक्कत के बाद भी भारी भरकम कमीशन देना... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:59 PM (IST)
        

खाद्य पदार्थों में मिलावट का धंधा तेज

कुशीनगर: क्षेत्र स्थित दुकानों पर इन दिनों खाद्य पदार्थों में मिलावट का धंधा तेज हो गया है। उपभोक्ता असली का दाम देकर नकली सामान लेकर अपने को ठगा महसूस कर रहा है। विभागीय उदासीनता का आलम यह है कि नमूना लेने के नाम पर विभाग वसूली करने तक सिमट कर रह गया है। इन दिनों जहां एक ओर आम आदमी महंगाई की मार से दो-चार हो रहा है वही दूसरी ओर मिलावट खोरों से भी परेशान है। उसे असली समान के दाम पर नकली समान दिया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:50 PM (IST)
        

हटा लें अतिक्रमण, वरना कार्रवाई तय: चेयरमैन

कुशीनगर : सेवरही नगर पंचायत परिसर में व्यापारियों व आमजनों की हुई संयुक्त बैठक में तय हुआ कि नगर को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए 20 जुलाई तक नगर के प्रमुख स्थानों पर अवैध ढंग से किए गए अतिक्रमण को हटा लिया जाए वरना नगर पंचायत प्रशासन स्वयं अतिक्रमण हटवाया जाएगा, तथा संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई कराई जाएगी। बैठक को संबोधित करते हुए नगर पंचायत अध्यक्ष श्याम सुंदर विश्वकर्मा ने कहा कि वार्ड नंबर बारह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:48 PM (IST)
        

राशन कार्ड में धांधली की शिकायत

कुशीनगर: तमकुहीराज तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत अमवाखास के ग्रामीणों ने एसडीएम को शिकायती पत्र सौंपा है कि नियुक्त ग्राम विकास अधिकारी द्वारा कार्ड बनाने में धांधली की गई है। एसडीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के निर्देश दिए हैं। गांव के रंजीत मुसहर, धनेश, गनेश, कैलाश, सुगांती, छठिया समेत दो दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने हस्ताक्षर युक्त शिकायती पत्र एसडीएम को सौंप कार्ड बनाने में धांधली ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:34 PM (IST)
        

आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौत

कुशीनगर : कसया क्षेत्र के गांव दुर्गवलिया में रविवार को आकाशीय बिजली गिरने से खेत में कार्य कर रहे एक किसान की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। खेत में नाश्ता लेकर पहुंचे परिजन यह देख सन्न रह गए। सूचना आम होने पर थानाध्यक्ष ज्ञानेंद्रनाथ शुक्ल मौके पर पहुंचे। 65 वर्षीय रमपति प्रसाद सुबह खेत में काम करने गए थे। दिन के लगभग 11.30 बजे परिजन जब उनके लिए नाश्ता लेकर खेत में गए तो रमपति मृत पडे़ थे और शरीर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:25 PM (IST)
        

साहब यहां तो रात भर होता है बालू खनन

कुशीनगर : तहसील क्षेत्र से होकर गुजरने वाली छोटी गंडक नदी से निकलने वाला बालू माफियाओं के लिए सोना बनता जा रहा है। वही नदी के किनारे बसने वाले किसानों की खेती बालू खनन के चलते उसर हो रही है। किसान अपने भविष्य को लेकर ¨चतित है, पर प्रशासन द्वारा उनकी समस्याओं को नजर अंदाज कर खिल्लियां उड़ाई जा रही है। छोटी गंडक नदी तहसील क्षेत्र के कप्तानगंज, रगड़गंज, मुड़िला हरपुर, सिकटिया, दुबौली, देवराड़ पिपरा होत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:14 PM (IST)
        
(News from Kushinagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें