Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कुशीनगर

वीरान हो रहे परिषदीय विद्यालय

कुशीनगर: प्राथमिक शिक्षा में सुधार के लिए करोड़ों रुपये खर्च हो रहे हैं, लेकिन हालत में सुधार नहीं हो पा रहा है। यही कारण है कि अभी गर्मी की छुट्टी के पहले ही विद्यालयों में सन्नाटा दिखने लगा है। मंगलवार को ब्लाक के अधिकतर विद्यालयों में ऐसा ही देखने को मिला। प्राथमिक विद्यालय अहिरवाती नैपुर में सुबह साढ़े आठ बजे तक एक भी बच्चे नहीं पहुंचे थे, जबकि विद्यालय समय सुबह सात से दोपहर बारह बजे तक निर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:08 PM (IST)
        

18 भवन स्वामियों पर गिरेगी गाज

कुशीनगर : कुशीनगर विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण (कसाडा) में आने वाले ग्राम एवं नगर क्षेत्र में अवैध तरीके से निर्मित 18 भवन मालिकों के विरुद्ध गाज गिरनी तय है। इसके लिए कार्रवाई शुरू हो गई है। कसाडा के सचिव एसडीएम कसया ने क्षेत्र में हो रहे अवैध निर्माणों की रोकथाम के लिए पिछले दिनों निरीक्षण किया था। इस क्रम में भ्रमण के दौरान 18 व्यक्तियों के बिना भवन मानचित्र स्वीकृत कराए अवैध रूप से निर्माण क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:07 PM (IST)
        

मिल बंदी की घोषणा से किसान हलकान

कुशीनगर : तरयासुजान केन यूनियन परिक्षेत्र के किसानों का गन्ना अभी खेतों में ही खड़ा है। सेवरही मिल की बंदी की घोषणा से किसानों के होश उड़ गए हैं। किसानों की माने तो समय से पर्ची न बंटने तथा सर्वे में हेराफेरी के कारण अब तक गन्ना खेतों में खड़ा है। यहां बता दें कि सलेमगढ़, दोमाठ, अहिरौलीदान, मैरवा, लतवा, दाहूगंज, सिसवा आदि तरयासुजान केन यूनियन का परिक्षेत्र है। यहां अभी खेतों में गन्ना खड़ा है। उधर, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:06 PM (IST)
        

जाम को लेकर थानेदार का छूटा पसीना

कुशीनगर : कस्बे के सपहां रोड पर जाम का मर्ज लाइलाज हो गया है। प्रशासन इस समस्या से मुक्ति के लिए जितना ही प्रयास कर रहा है, उतने तेजी से यह बढ़ रहा है। आए दिन जाम में फंसे कस्बेवासियों एवं राहगीरों को जाम से निकलने में घंटो का समय लग जा रहा है। मंगलवार को जाम में सपहां रोड व गांधी चौक दिन भर फंसा रहा। पुलिस प्रशासन को जाम समाप्त कराने के लिए घंटों कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। इस मार्ग पर स्टेट बैंक तथा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:06 PM (IST)
        

पडरी मेंहदियां में चेचक का प्रकोप

कुशीनगर : नेबुआ-नौरंगिया विकास खंड के गांव पडरी मेंहदिया के शेख टोला में चेचक के प्रकोप से गांव में दहशत का माहौल है। ग्रामीणों की सूचना पर गांव में पहुंची स्वास्थ्य टीम जांच व इलाज में जुटी है। बताया जाता है कि उक्त गांव निवासी सन्नी 16, तेतरी 4, अरमान 10, बिकाउ 9, छबीला 7 के अचानक बिगड़े तबियत को देख परिजन आनन-फानन उन्हें कोटवा अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने बच्चों को चेचक से पीड़ित बताया। उ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:05 PM (IST)
        

खाते से उड़ाए रुपये

कुशीनगर: हाटा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम विशुनपुर ठूठी में एक जालसाज ने महिला को फोन करके एटीएम नंबर और पिन कोड की जानकारी लेने के बाद खाते से 11600 रुपये उड़ा लिया। गांव निवासिनी गिरिजा यादव पत्‍‌नी अजय कुमार यादव का पंजाब नेशनल बैंक की शाखा सुकरौली में बचत खाता संख्या 60860004 0000 0567 है। महिला के अनुसार उसके मोबाइल पर अज्ञात व्यक्ति ने फोन करके लकी ड्रा मिलने की बात कह कर एटीएम व गोपनीय कोड नं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:04 PM (IST)
        

आरपीएन सिंह समेत तीन ने किया नामांकन

कुशीनगर: कुशीनगर संसदीय क्षेत्र से मंगलवार को कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री आरपीएन सिंह व स्वराज जे पार्टी के प्रत्याशी के रूप में अरविंद मिश्र और निर्दल उम्मीदवार के रूप में अनिल भारती ने नामांकन किया। पडरौना राज परिवार के कांग्रेस प्रत्याशी श्री सिंह दोपहर बाद 2.30 बजे अपनी पत्‍‌नी सोनिया सिंह, माता कुंवररानी मोहिनी देवी के साथ जिलाधिकारी न्यायालय कक्ष पहुंचे। चार सेट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:03 PM (IST)
        

मार्ग दुर्घटना में तीन घायल

कुशीनगर : नेबुआ नौरंगिया क्षेत्र के शुक्ल भुजौली चौराहे के पास मंगलवार को दोपहर एक बजे पडरौना की तरफ जा रहे मोटर साइकिल को सामने से आ रही पिकप ने ठोकर मार दी जिससे बाइक सवार पप्पू तिवारी गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद चालक वाहन लेकर फरार हो गया। उन्हें इलाज के लिए पडरौना अस्पताल भेजा गया है। दूसरी घटना पडरौना कोतवाली क्षेत्र के बकुलहर मार्ग पर भैंस को बचाने के चक्कर में हुई। एक बाइक सवार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:02 PM (IST)
        

जनपदीय उड़ाका दल ने पकड़ा 9 नकलची

कुशीनगर : विश्व विद्यालयीय परीक्षाओं में नकल रोकने के उद्देश्य से गठित जनपदीय उड़ाका दल ने 29 मार्च से प्रारंभ परीक्षाओं में अब तक 9 परीक्षार्थियों को अनुचित साधन का प्रयोग करते हुए पकड़ा है। मंगलवार को स्थानीय बुद्ध पीजी कालेज परीक्षा केंद्र का तीसरी बार निरीक्षण करने पांच सदस्यीय दल के साथ आए जनपदीय उड़ाका दल के संयोजक डा. कै. अयोध्या नाथ त्रिपाठी ने बताया कि जनपद में कुल 24 परीक्षा केंद्रों पर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:02 PM (IST)
        

चुनाव के आगे लो हुआ नगर का करंट

कुशीनगर : चुनाव का करंट भले ही कुशीनगर में तेज है, लेकिन पडरौना नगर का करंट लो हो गया है। रात की छोड़िए दिन में ही बल्ब टिमटिमा रहे हैं। बिजली के भरोसे संचालित होने वाले व्यवसाय पर मानो ग्रहण लग गया है। बिजली आपूर्ति के बावजूद व्यवसायिक कार्य पूरे दिन ठप है। एक पखवारे पूर्व अभी सब कुछ ठीक था। यहां के चुनिंदा मोहल्ले ही लो वोल्टेज की चपेट में थे। ज्यों-ज्यों उमस बढ़ रही है, चुनाव करीब आ रहा है विद्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:01 PM (IST)
        

बिजली व पानी को लेकर कैंडिल मार्च

कुशीनगर : मंसाछापर में बिजली पानी की समस्या से आजिज युवाओं ने बुधवार को न सिर्फ कैंडिल मार्च निकाला बल्कि मुकम्मल इंतजाम न होने पर आंदोलन को चेताया। मंगलवार को छात्र संघ महामंत्री बजरंगी यादव के नेतृत्व में युवाओं ने कैंडिल मार्च निकालते हुए लोगों को जागरूक किया कि अपने हक के लिए जब तक हम चुप्पी नहीं तोड़ेंगे तब तक समस्या सुरसा की तरह मुंह बाए खड़ी ही रहेगी। युवाओं ने कहा जन प्रतिनिधियों की उपेक्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:01 PM (IST)
        

बैंक कर्मी व उपभोक्ता में झड़प

कुशीनगर : पंजाब नेशनल बैंक की सुभाष चौक पर उपभोक्ता जाने से डरने लगे हैं। यहां के कर्मचारी उपभोक्ताओं को बेवजह न सिर्फ प्रताड़ित करते बल्कि अपशब्दों से नवाजते हैं। ताजा मामला सामने हैं, कोतवाली पुलिस को दिए तहरीर में नौगावा के सोनू चौधरी ने लिखा है कि पीएनबी सुभाष चौक शाखा पर खाता संख्या 1879000100289429 का चेक (संख्या 231495) लेकर कैश कराने गए थे। घंटो इंतजार के बाद काउंटर पर चेक नहीं पहुंचा। पता... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:59 PM (IST)
        

विद्यालय की बाउंड्री क्षतिग्रस्त

कुशीनगर: गन्ना लदा ट्रक पलटने से सोमवार की रात में फतेह मेमोरियल इण्टर कालेज की बाउंड्री क्षतिग्रस्त हो गई। हालांकि इस घटना के दौरान बड़ा हादसा होते-होते बचा। तमकुहीराज की तरफ से एक ट्रक गन्ना लेकर सेवरही चीनी मिल के लिए जा रहा था। अचानक वह अनियंत्रित होकर विद्यालय की बाउंड्री के ऊपर पलट गई। प्रधानाचार्य अविनाश केवट ने इसकी सूचना पुलिस तथा शिक्षा विभाग के अधिकारियों को दे दी है। चौकी प्रभारी तमकु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:59 PM (IST)
        

मई में होगा विद्याज्ञान का अंतिम इम्तिहान

कुशीनगर : विद्याज्ञान स्कूल में प्रवेश के लिए जिले स्तर पर संपन्न हुई परीक्षा में चालीस छात्र सफल हुए हैं। आरंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण छात्र-छात्रा मुख्य परीक्षा में भी सफल हों इस बाबत बेसिक शिक्षा विभाग काफी सजग है। मुख्य परीक्षा 18 मई को फैजाबाद में प्रस्तावित है। आरंभिक परीक्षा के आए नतीजे बाद विभाग उत्साहित है। प्रमुख बीएसए प्रदीप पांडेय ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को इस बाबत आवश्यक दिशा-नि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:58 PM (IST)
        

जलने से विवाहिता की मौत, मुकदमा

कुशीनगर: कप्तानगंज क्षेत्र के ग्राम पंचायत विशुनपुरा में सोमवार की रात संदिग्ध परिस्थिति में जली विवाहिता की इलाज के दौरान मंगलवार को मौत हो गई। पत्‍‌नी को बचाने के चक्कर में पति भी झुलस गया है। उसे इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। दूसरी ओर मृतका की भाभी की तहरीर पर पुलिस ने दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। गांव निवासी पिंटू शर्मा की पत्‍‌नी 25 वर्षीया मनसा सोमवार की रात संदिग्ध परिस्थितियों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:57 PM (IST)
        

अरहर की फसल काट ले जाने का आरोप, तहरीर

कुशीनगर : कोतवाली पडरौना क्षेत्र के गांव जंगल खिरकिया के रहीम ने गांव के ही दबंग पर जबरिया तैयार अरहर की फसल काट ले जाने का आरोप लगाया है। पीड़ित के मुताबिक पुलिस दबंग के खिलाफ कार्रवाई की बजाय उन्हें सह देने में जुटी है। रहीम ने पुलिस को तहरीर देकर कहा है कि गांव स्थित अपने पैतृक भूमि अराजी संख्या 383 से उन्होंने 30 डिस्मिल भूमि गांव के ही दो लोगों को बैनामा कर दिया। बेची गई भूमि की चौहद्दी निर्ध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:57 PM (IST)
        

कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं: सीओ

कुशीनगर : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस सतर्क है। इसमें कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके लिए सभी थानेदारों को जरूरी निर्देश दिए गए हैं। यह बातें मंगलवार को क्षेत्राधिकारी तमकुहीराज विनोद यादव ने पत्रकार वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि चुनाव को महापर्व की तरह से लें। विभिन्न वारदातों को अंजाम देने वाले किसी भी दशा में बख्शे नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के ऐसे लोगो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:56 PM (IST)
        

मार्ग दुर्घटना में दंपती घायल

कुशीनगर : नेबुआ नौरंगिया क्षेत्र के पिपरा बाजार के समीप मंगलवार को सुबह 10 बजे मार्ग दुर्घटना में एक दंपती घायल हो गए। 45 वर्षीय राम प्रताप अपनी पत्‍‌नी सूरसती के साथ सरगटिया से पिपरा बाजार के तरफ आ रहे थे। पीछे से आ रहे मिनी ट्रक ने उन्हें ठोकर मार दी। इससे दोनों घायल हो गए। घटना के वक्त मिनी ट्रक स्कार्पियों को ओवर टेक कर रहा था। घायलों का इलाज पिपरा बाजार में चल रहा है। नेबुआ नौरंगिया पुलिस द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:56 PM (IST)
        

रोहित की पीएम रिपोर्ट ने बढ़ाई पुलिस की मुश्किल

कुशीनगर : पटेहरवा क्षेत्र के ग्राम लछिया में एक सप्ताह पूर्व मृत मिले रोहित का मामला पीएम रिपोर्ट आने के बाद अब उलझ गया है। पहले जहां लोग यह कयास लगा रहे थे कि मौत जहरीला पदार्थ खाने से हुई है, वहीं पीएम रिपोर्ट में पांच चोटें आने के बाद अब शक की सुई आनर किलिंग की ओर इशारा कर रही है। मालूम हो कि 22 वर्षीय रोहित सिंह पुत्र राम बेलास सिंह का शव बीते मंगलवार को गांव के बाहर बागीचे से पुलिस ने बरामद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:56 PM (IST)
        

निकला हुजूम, मासूम ने भी पहनी कांग्रेसी टोपी

कुशीनगर : मंगलवार को 16 वीं लोक सभा सामान्य निर्वाचन के लिए पर्चा दाखिला के पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री व स्थानीय सांसद कुंवर आरपीएन सिंह ने राज दरबार से छावनी तक पद यात्रा की। उन्होंने कांग्रेसी टोपी पहने मासूम को पुचकारा। श्री सिंह की पद यात्रा राज दरबार से निकली तो दल के अलावा नगर के लोग भी जुड़ते गए। इस दौरान समर्थकों ने..मेरा नेता कैसा हो आरपीएन सिंह जैसा हो, विकास का सिर्फ एक सिपाही, आर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:55 PM (IST)
        
(News from Kushinagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »