1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कुशीनगर

प्रधान के खिलाफ ग्रामीणों ने खोला मोर्चा, आमरण अनशन

कुशीनगर : सेवरही विकास खंड के ग्राम पंचायत जगदीशपुर में सरकारी जमीन पर प्रधान द्वारा अतिक्रमण कर लिया गया है। इसके विरोध में आठ माह से न्याय के लिए भटक रहे ग्रामीणों ने गत 6 अप्रैल को तहसील परिसर में धरना दिया था। आश्वासन के दस दिन की समय सीमा बीत जाने के बावजूद सम्यक कार्रवाई न होने पर ग्रामीणों ने शनिवार को तहसील परिसर में आमरण अनशन शुरू कर दिया है। एसडीएम द्वारा अतिक्रमण हटवाए जाने के आश्वासन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 09:45 PM (IST)
        

सड़क पूर्ण कराने को लेकर प्रदर्शन

कुशीनगर : ग्राम पंचायत में पडरौना-तमकुही मुख्य मार्ग से रामनगर जाने वाले संपर्क मार्ग का पिचीकरण कर रहे ठेकेदारों ने एक वर्ष पूर्व गिट्टी बिछाकर छोड़ दिया इससे राहगीरों को आवागमन में न सिर्फ दिक्कतों का समाना करना पड़ रहा था। साथ ही आए दिन दुर्घटनाओं से लोग चोटिल भी हो जा रहे है। संघर्ष समिति ने सड़क पूर्ण कराने को लेकर प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन के करीब दो घंटे बाद ठेकेदार द्वारा कार्य शुरु कराए जा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 09:44 PM (IST)
        

35 निर्धन कन्याओं का होगा सामूहिक विवाह

कुशीनगर: केडी शाही जन जागृति संस्थान नव निकेतन तुर्कपट्टी के तत्वावधान में 3 मई 2015 को 35 निर्धन कन्याओं का सामूहिक विवाह होगा। शादी से संबंधित सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। यह जानकारी संस्थान के अध्यक्ष पूर्व विधान परिषद सदस्य महेंद्र यादव, उपाध्यक्ष दीपनारायन अग्रवाल, प्रबंधक सुधीर कुमार शाही तथा कार्यक्रम संयोजक शैलेंद्रदत्त शुक्ल व विक्रम अग्रवाल ने शनिवार को नगर में एक संयुक्त प्रेस ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 09:44 PM (IST)
        

बसपा की बैठक में हंगामा, नारेबाजी

कुशीनगर : बहुजन समाज पार्टी के जिला पदाधिकारियों की बैठक शनिवार को यहां एक निजी होटल में हुई। इस दौरान आगामी 27 अप्रैल को जिला मुख्यालय पर होने वाले धरना-प्रदर्शन की रुप रेखा तय कर आगे की रणनीति पर चर्चा की गई। वहीं दूसरी ओर हाल ही में पार्टी से निष्कासित कार्यकर्ताओं ने बैठक में हंगामा कर बसपा सुप्रीमो के खिलाफ नारेबाजी की। बैठक को संबोधित करते हुए जोनल कोआर्डिनेटर सुरेश चंद्र भारती ने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 09:42 PM (IST)
        

किसानों के हित के लिए प्रदेश सरकार तत्पर: ब्रह्माशंकर

कुशीनगर: प्रकृति इस समय किसानों का साथ नहीं दे रही है। प्रदेश में ओला गिरने से जहां गेहूं की फसल क्षतिग्रस्त हुई, वहीें पायरिला के प्रकोप से गन्ना भी प्रभावित हुआ है। इन समस्याओं को संज्ञान में लेते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा एक तरफ जहां ओला से प्रभावित किसानों को सहायता राशि उपलब्ध कराने का अधिकारियों को निर्देश दे दिया गया है, वहीं पायरिला से बचाव के लिए खेतों में छिड़काव कराने के लिए अधि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 09:41 PM (IST)
        

पीड़ित किसानों से मिले डीएम

कुशीनगर: तरकुलवा गांव में किसान द्वारा खेत में जलाए गए गेहूं की फसल की घटना पर शनिवार को जिलाधिकारी लोकेश एम एवं उप जिलाधिकारी कप्तानगंज गांव में पहुंचे। दोनों अधिकारियों ने पीड़ित किसानों से बातचीत कर फसल की क्षतिपूर्ति दिलाने का आश्वासन दिया। रामकोला विकास खंड के तरकुलवा के किसान ओला गिरने से नुकसान हुए गेहूं की फसल को देखकर नाखुश थे। किसान मुन्नीलाल ने कहा कि मेरे गेहूं की फसल में बहुत कम दाना न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 09:40 PM (IST)
        

कच्ची के खिलाफ धरना

कुशीनगर : राष्ट्रीय अनुसूचित जाति, अनुसूचित जन-जाति पिछड़ा वर्ग अल्पसंख्यक विकास परिषद के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को कलेक्ट्रेट के समक्ष धरना दे पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जिले में धधक रहीं भट्ठियों के लिए पुलिस को जिम्मेदार ठहराते हुए तत्काल इस पर रोक की मांग की। समूह में कलेक्ट्रेट के समक्ष एकत्रित कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए। धरने को संबोधित करते हुए मंडल अध्यक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 09:40 PM (IST)
        

ईमानदारी से अधिकारी निभाएं कर्तव्य: कमिश्नर

कुशीनगर : थाना परिसर में शनिवार को आयोजित समाधान दिवस में औचक पहुंचे कमिश्नर राकेश कुमार ओझा ने कहा कि इस आयोजन की सार्थकता तभी है, जब आम जन को इससे त्वरित न्याय मिले। सरकार ने जन समस्याओं के समाधान के लिए ही तहसील व समाधान दिवसों का आयोजन किया है। मंडलायुक्त ने अधिकारियों को सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य करने का निर्देश देते हुए चेताया कि लापरवाही मिलने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई तय है। बिना कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 09:39 PM (IST)
        

टूटी आस तो किसान ने ली अंतिम सांस

कुशीनगर: अहिरौली बाजार थाना क्षेत्र के गांव भलुही निवासी एक किसान ने बीते बुधवार को गेहूं की कम फसल देखकर खेत मे ही बेहोश हो गया था, जिसने इलाज के दौरान मेडिकल कालेज गोरखपुर में दम तोड़ दिया। उक्त गांव निवासी धनराज राय के मौत से परिजनों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 09:37 PM (IST)
        

भूमि की नापी न होने से महिला ने खाया जहर

कुशीनगर : तहसील दिवस व समाधान दिवस पर बार-बार अर्जियां देने के बाद मौके पर नापी करने सिपाहियों के साथ गए हल्का लेखपाल ने सांय होने का हवाला दे भूमि मापी से मना कर दिया तो पीडिता सोमारी देवी ने सभी की मौजूदगी में जहर खा लिया। चिकित्सकों ने महिला की हालत ¨चता जनक बतायी है। खड्डा थाना क्षेत्र के हथिया निवासी सोमारी देवी पत्नी रामहरख का अपने देवर छेदी प्रसाद से विवाद चल रहा है। भूमि बंटवारे के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 09:31 PM (IST)
        

प्राथमिक शिक्षा बच्चों का मूलाधिकार: एसडीएम

कुशीनगर : निश्शुल्क एवं अनिवार्य बाल शिक्षा अधिकार अधिनियम द्वारा प्राथमिक शिक्षा को छह से चौदह आयु वर्ग के बच्चों को मूलाधिकार का दर्जा दिया गया है। अब शिक्षक के साथ-साथ समुदाय की भी जिम्मेदारी बनती है कि बालक निश्चित ही शिक्षा ग्रहण करे इसके लिए शत प्रतिशत नामांकन आवश्यक है। ये बातें शनिवार को एसडीएम एसपी शुक्ल ने स्थानीय बीआरसी परिसर में आयोजित ब्लाक स्तरीय स्कूल चलो अभियान रैली को बतौर मुख्य ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 08:14 PM (IST)
        

निकाली गई जागरुकता रैली

कुशीनगर: छह से 14 वर्ष के बच्चों की शिक्षा उनका मूलाधिकार है। इसलिए शत प्रतिशत नामांकन के लिए बेसिक शिक्षा विभाग सतत प्रयत्नशील है। स्कूल चलो अभियान इसी क्रम में एक कड़ी है जो अभिभावकों को अपने पाल्यों के नामांकन के लिए प्रेरित करता है। रैली सुकरौली विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय महुई से एनपीआरसी के नेतृत्व में निकली। जिसमें शिक्षक व बच्चे शरीक होकर ग्राम पंचायत के आस पास के टोलों का भ्रमण कर ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 08:13 PM (IST)
        

सीडीओ ने जानी लोहिया गांव की हकीकत

कुशीनगर: स्थानीय विकास खंड के लोहिया समग्र गांव महुआरी में चौपाल लगाकर शनिवार को सीडीओ ने विकास कार्यों की एक एक कर समीक्षा की। गांव में बने सड़क, शौचालय, लोहिया आवास, नाली निर्माण आदि का भौतिक सत्यापन भी किया। अधूरे पड़े विकास कार्यों को शीघ्र पूरा कराने हेतु मातहतों को निर्देशित किया। वहीं अगले दिन गाव में कैंप लगाकर पात्रों को सुविधाएं दिलाने की बात कही। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 08:12 PM (IST)
        

स्कूल चलो रैली में बच्चों को स्कूल भेजने की अपील

पडरौना, कुशीनगर : निजी प्रबंध, अशासकीय विद्यालय कल्याण समिति के बैनर तले रविवार को नगर के जूनियर हाईस्कूल में स्कूल चलो रैली निकाल बच्चों को स्कूल भेजने की अपील की गई। इस दौरान भारी संख्या में मौजूद बच्चे हाथों में तख्तियां ले स्कूल चलो-स्कूल चलो का नारा लगा रहे थे। जूनियर हाईस्कूल से निकली रैली को जिलाध्यक्ष शेषनाथ ¨सह व महामंत्री राकेश कुमार राय ने संयुक्त रुप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 08:11 PM (IST)
        

राम वन गमन का मंचन देख द्रवित हो गए दर्शक

कुशीनगर : दुदही विकास खंड के ग्राम पंचायत दुमही में संत शिरोमणि राम चरण दास त्यागी व हरिदास के संयोजकत्व में आयोजित नौ दिवसीय शतचंडी महायज्ञ के छठवें दिन रामलीला मंचन में कलाकारों ने दशरथ कैकेयी संवाद, राम वन गमन व दशरथ मृत्यु के प्रसंग का मंचन कर दर्शकों को द्रवित कर दिया। यज्ञ स्थल काली स्थान परिसर में आयोजित रामलीला मंचन में निर्देशक राम इकबाल शरण के निर्देशन में कलाकार चंदन कुमार, ललित कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 08:10 PM (IST)
        

महिला की नहीं हो रही सुनवाई, फसल काटने पर उतारु दबंग

पडरौना, कुशीनगर : कुबेरस्थान थाने के गांव सरया में कुछ दबंग एक बेबस महिला की गेहूं की फसल काटने पर आमादा हैं। थाने पहुंच महिला ने अपनी आपबीती बता कार्रवाई की गुहार लगाई लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। बेबस महिला ने अब पुलिस कप्तान को पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस कप्तान को दिए गए पत्र में शारदा पत्नी स्व.कैलाशपति तिवारी ने कहा है कि गांव स्थित अराजी संख्या 549 राजस्व अभिलेखों में उसके ना... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:59 PM (IST)
        

पैसा न मिलने पर उपभोक्ताओं ने किया सड़क जाम

कुशीनगर: कस्बा स्थित एक राष्ट्रीय कृत बैंक में पहुंचे खाताधारकों ने भुगतान न होने पर हंगामा खड़ा कर दिया। बाद में उपभोक्ताओं ने प्रबंधक पर दबंगई का आरोप लगाते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग 28 बी को जाम कर दिया। मालूम हो कि बीते कुछ दिनों से बैंक पर भीड़ होने के कारण उपभोक्ताओं के साथ ही बैंक कर्मचारियों को भी परेशानी उठानी पड़ रही है। खाता धारक अपने ही पैसे के लिए बैंक में कई बार चक्कर लगा रहे हैं फिर भी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:57 PM (IST)
        

आधा दर्जन घरों में चोरी, लाखों की क्षति

कुशीनगर : नेबुआ-नौरंगिया थाने के अलग-अलग गांवों में शुक्रवार की रात आधा दर्जन घरों में चोरी की घटनाएं सामने आईं हैं। शनिवार सुबह पीड़ितों ने घटना की जानकारी पुलिस को देते हुए कार्रवाई की मांग की। चोरी की इन घटनाओं में लाखों के क्षति की बात बताई जा रही है। थाना क्षेत्र के गांव शुक्ल भुजौली में चोर दो घरों में हाथ साफ कर नकदी समेत सामान उड़ा ले गए। रामचंद्र शुक्ल के घर में खिड़की के रास्ते घुसे चोर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:57 PM (IST)
        

परीक्षा में मनमानी उजागर, दो के विरूद्ध मुकदमा

पडरौना, कुशीनगर : अरबी फारसी बोर्ड की मदरसा की परीक्षाओं में मनमानी खुलकर सामने आयी है। जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने मौके से मुआयना के दौरान खामिया पाए जाने पर जहां एक केंद्र व्यवस्थापक व एक शिक्षक समेत दो के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर निलंबन का आदेश दिया है वहीं कर्तव्यों में लापरवाही पाए जाने पर पांच का वेतन अग्रिम आदेश तक रोक दिया है। शनिवार को परीक्षा केंद्रों की जांच के लिए निकले जिला अल्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:56 PM (IST)
        

कमिश्नर ने किया हवाई पट्टी का निरीक्षण

कुशीनगर : कुशीनगर के कसया में प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निर्माण के बावत प्रदेश सरकार से मिले संकेत के बीच शनिवार को कमिश्नर राकेश कुमार ओझा ने हवाई पट्टी का निरीक्षण किया। एसडीएम जयशंकर मिश्र से अधिग्रहित भूमि, एरिया, भवनों की स्थिति के बार में विस्तार से जानकारी प्राप्त की तो गाड़ी में बैठकर रनवे की स्थिति का भी जायजा लिया। मंडलायुक्त शनिवार को दोपहर एक बजे एसडीएम के साथ हवाई पट्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:47 PM (IST)
        
(News from Kushinagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें