Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कुशीनगर

दो पक्षों के विवाद में आवागमन बाधित

कुशीनगर : हाटा कोतवाली क्षेत्र स्थित ग्राम सभा सिकटिया, अथरहां व लंगड़ी का आंशिक टोला चौपटहीं में दो पक्षों द्वारा सड़क पैमाइश विवाद के कारण आवागमन बाधित हो गया है। दोनों पक्ष सड़क पर बांस-बल्ली गाड़ कर आवागमन बाधित कर दिए हैं। दोनों पक्षों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। यदि प्रशासन हस्तक्षेप करके सड़क का निपटारा नहीं किया तो कभी भी कोई अनहोनी घटना घट सकती है। कोतवाली क्षेत्र के उत्तरी सीमा पर स्थित तीन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 11:06 PM (IST)
        

जेसीबी मशीन निगल रहा मजदूरों का हक

कुशीनगर: विकास खंड सुकरौली के नावापार रजवाहा में धड़ल्ले से चल रही नहर की खुदाई का हाल देखते ही बनता है। नावापार रजवाहा के पूरे नहर एवं सिल्ट की सफाई मात्र कोरमपूर्ति बन कर रह गई है। हाल ही में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अन्तर्गत जगदीशपुर से टीकर तक सड़क पिच की गई। जेसीबी मशीन द्वारा सड़क क्षतिग्रस्त हो रहे है। जेसीबी से नहर खुदवा कर कुछ लोग जाब कार्ड के माध्यम से फर्जी तरीके से धन का भुगतान ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 11:06 PM (IST)
        

सपा विधायक राधेश्याम सिंह के विरुद्ध गैर जमानीतय वारंट

कुशीनगर : चार वर्ष पुराने एक मामले में अपर मुख्य न्यायिक अधिकारी कसया ने सपा विधायक राधेश्याम सिंह के विरुद्ध गैर जमानतीय वारंट जारी किया है। 8 जनवरी को न्यायालय ने पेश होने का आदेश दिया है। हाटा कोतवाली के गांव सिकटिया स्थित एक मंदिर से वर्ष 2011 में मूर्ति चोरी के मामले में पुलिस द्वारा ग्रामीणों पर ही कार्रवाई करने को लेकर विधायक ने मोर्चा खोला था। इस पर पुलिस ने विधायक समेत कुल 19 ग्रामीणों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 11:05 PM (IST)
        

पुलिस ने पकड़ा 4 ट्रक कोयला

कुशीनगर : कसया थाने के ग्राम विशम्भरपुर के निकट फोरलेन सड़क पर शुक्रवार की प्रात: पुलिस ने बिहार से आ रहा चार ट्रक अवैध कोयला पकड़कर संबंधित विभाग को सौंप दिया। मुखबिर की सूचना पर चौकी इंचार्ज प्रियंबद मिश्र मयफोर्स विशम्भरपुर के निकट गाड़ाबंदी करके बिहार से आ रहे चार ट्रक को रोका, जिस पर कोयला लदा था। चालकों से कागजात मांगने पर वे नहीं दे पाए। चौकी प्रभारी ने चारों ट्रक को चौकी पर मंगवाकर, संबंधित... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 11:04 PM (IST)
        

मासूमों को शिकार बनाने वाले आतंकी संगठनों का हो सफाया

कुशीनगर: पिछले मंगलवार को पाकिस्तान के पेशावर में वारसाक रोड पर आर्मी पब्लिक स्कूल में हुए आतंकी हमले में मासूमों की मौत लेकर आक्रोशित बच्चों में गुस्सा बना हुआ है। इनका कहना है कि मासूमों को शिकार बनाने वाले आतंकी संगठनों का सभी देश मिल कर सफाया करे। छात्र-छात्राओं के चेहरे पर घटना को लेकर रोष झलक रहा था। बातचीत में आक्रोश खुलकर सामने आया। छात्र-छात्राओं ने कहा कि आतंकी चेहरों को मिटाने के लि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 11:03 PM (IST)
        

टेंट में पुआल, शटर में रजाई

कुशीनगर: शासन या प्रशासन स्तर पर लाख दावा हो, लेकिन व्यवस्था में सुधार होता नहीं दिख रहा है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि तीन दिन पूर्व बनाए गए अस्थाई रैन बसेरा के टेंट में पुआल रखा गया है तो बगल की एक दुकान में रजाई बंद है। ऐसे में गरीबों को आश्रय देने की मंशा को पलीता लगाने में इसके जिम्मेदार खुद लगे हुए हैं। मौसम में तेजी से आ रहा बदलाव गरीबों पर भारी पड़ने लगा है, जिनके ठौर या ठिकान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 11:03 PM (IST)
        

कुशीनगर पहुंचा अमर जवान ज्योति, हुआ स्वागत

कुशीनगर : क्षेत्र के फाजिलनगर में आयोजित होने वाले दशम शहीद मेजर अमिय त्रिपाठी क्रिकेट प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह के दौरान प्रज्ज्वलित की जाने वाली अमर जवान ज्योति मशाल लखनऊ से चलकर शुक्रवार को जिले की सीमा में पहुंची तो विभिन्न स्थानों पर स्वागत किया गया। 20 से 27 दिसंबर तक फाजिलनगर इंटर कालेज के खेल मैदान पर प्रतियोगिता खेली जाएगी। उद्घाटन भारतीय हाकी टीम के पूर्व कप्तान धनराज पिल्लई करेंगे।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 11:02 PM (IST)
        

एमडीएम : दुर्घटनाओं से निपटने का स्कूलों में अब होगा मुकम्मल इंतजाम

कुशीनगर : सरकारी प्राइमरी स्कूलों में संचालित मध्यान्ह भोजन योजना के तहत अब किसी भी तरह की आकस्मिक स्थिति उत्पन्न होने पर इससे तत्काल निपटा जा सकेगा। अब तक सामने आई घटनाओं को देखते हुए बेसिक शिक्षा विभाग ने यह ठोस कदम उठाया है। नई व्यवस्था में अब स्कूलों पर कन्टिन्जेन्सी प्लान के तहत रजिस्टर होगा, जिसमें आवश्यक सभी अफसरों के कार्यालय के साथ-साथ उनका मोबाइल नंबर अंकित रहेगा। ताकि किसी तरह की घटना ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 11:01 PM (IST)
        

सहकारी समितियों में नहीं मिल रही खाद, किसान बेहाल

कुशीनगर: सहकारी समितियों से खाद गायब है और प्राइवेट दुकानों पर मूल्य से अधिक दाम पर खाद दुकानदारों द्वारा बेची जा रही है। किसान सहकारी समितियों का चक्कर लगा रहे हैं। गेहूं के फसल की सिंचाई के बाद किसान यूरिया के लिए भटक रहे हैं। मोतीचक विकास खंड के अधिकांश समितियों का आलम यह है कि किसान यूरिया पाने के लिए चक्कर लगा रहे हैं। यूरिया न होने के कारण उन्हें खाद नहीं मिल रहा है और ब्लैक में मिल भी रह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:59 PM (IST)
        

अनशनकारियों की हालत बिगड़ी

कुशीनगर: क्रय केंद्र चालू नहीं करने के कारण किसान बुधवार से अनशन पर हैं। तीसरे दिन शुक्रवार को अनशनकारियों की हालत बिगड़ गई है। अब तक अनशन स्थल पर प्रशासन का कोई अधिकारी नहीं पहुंचा है। अनशनकारी किसानों के अनुसार ढाढ़ा शुगर मिल द्वारा भेड़ीहारी मुसहर टोली चौराहे पर वर्षो से गन्ना क्रय केंद्र बनाया जाता है। यहां क्रय केंद्र बनने से किसानों को काफी सुविधा रहती है। वहीं इस बार साजिश वश यहां क्रय कें... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:59 PM (IST)
        

अखंड ज्योति एवं मंगल पाठ कल, तैयारियां पूरी

कुशीनगर : रविवार को राणी सती दादी की अखंड ज्योति एवं मंगल पाठ का भव्य आयोजन समारोह पूर्वक किया जाएगा। कार्यक्रम में कोलकाता एवं कानपुर के गायक कलाकारों द्वारा भजन एवं देव नृत्य प्रस्तुत किया जाएगा। इसकी सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। श्री राणी सेवा समिति के संरक्षक विजय कुमार तुलस्यान ने बताया कि स्थानीय श्रीकृष्णा गौशाला के प्रांगण में प्रतिवर्ष आयोजित होने वाला समारोह इस वर्ष उक्त तिथि को आय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:58 PM (IST)
        

जीवन के लक्ष्य पर साधें निशाना: राधेश्याम

कुशीनगर: बद्री नारायण महाविद्यालय में शुक्रवार को आयोजित अंतर महाविद्यालयी रायफल शूटिंग प्रतियोगिता में संदीप प्रथम, सुनील द्वितीय, अरुण ने तृतीय स्थान प्राप्त किया है। प्रतियोगिता का शुभारंभ विधायक राधेश्याम सिंह ने रायफल चला कर किया। प्रतियोगिता में महाविद्यालय के छात्रों ने भाग लिया। निर्णायक के रूप में दीन दयाल विश्वविद्यालय गोरखपुर के क्रीड़ा सचिव विजय कुमार ने छात्रों का चयन किया। मुख्य ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:58 PM (IST)
        

बूथ चलो अभियान के तहत 17850 को दिलाई गई सदस्यता

कुशीनगर : राष्ट्रीय नेतृत्व के आह्वान पर आयोजित तीन दिवसीय बूथ चलो अभियान के पहले दिन शुक्रवार को जिले के सभी 2370 बूथों पर 17850 लोगों को भाजपा पदाधिकारियों की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता दिलाई गई। क्षेत्रीय उपाध्यक्ष एवं जिला प्रवासी जनार्दन गुप्त ने बूथों का भ्रमण कर सदस्यता अभियान की जानकारी ली। जिलाध्यक्ष लल्लन मिश्र की उपस्थिति में पडरौना देहात मंडल के बूथ पर सौ नए लोगों को भाजपा की सदस्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:57 PM (IST)
        

सेवरही चीनी मिल ने किया नए पेराई सत्र का भुगतान

कुशीनगर: सेवरही स्थित दी यूनाइटेड प्रोविंसेज शुगर कंपनी लिमिटेड द्वारा पेराई सत्र 2014-15 (नए सत्र) 4 दिसंबर से 9 दिसंबर तक क्रय किए गए गन्ना मूल्य 118.28 लाख रुपये का भुगतान संबंधित गन्ना कृषकों के खाते में भेज दी गई। किसान अपने खाते की जांच करा लें गड़बड़ी हो तो सुधार करा ले। ये बातें गुरुवार को चीनी मिल के अधिशासी निदेशक एसएस चौहान ने स्थानीय मिल के गेस्ट हाउस में प्रेसवार्ता के दौरान कही। कहा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:57 PM (IST)
        

नकदी सहित एक लाख रुपये केआभूषण चोरी

कुशीनगर: तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र के गांव धुनवलिया में गुरुवार की रात चोरों ने एक घर में घुसकर 25 हजार रुपये नकद तथा एक लाख मूल्य के आभूषण व कीमती सामान चुरा लिया। चोर कुछ और सामान सहेजते कि घर की एक महिला जग गई और उसके शोर पर चोर भाग चले। लालबाबू पाण्डेय का परिवार खाना खाने के बाद सो गया। देर रात चोर छत के रास्ते अंदर घुसे तथा बक्से में रखा 25 हजार रुपये नकद व लाख रुपये मूल्य के आभूषण सहेज लिए। इ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:56 PM (IST)
        

जांच में पहुंचे एसपी बगहां,की पूछताछ

कुशीनगर :संतोष हत्याकांड के पूरे 41 दिन बाद शुक्रवार को पीड़ित परिजनों में पहली बार उम्मीद जगी। बगहां के एसपी ललित मोहन शर्मा ने उस स्थल का निरीक्षण किया जहां मृत युवक की बाइक लावारिश मिली थी। उन्होंने पीड़ित परिजनों के बीच पहुंच कर बेवा सरिता का बयान भी दर्ज किया। बिहार पुलिस की इस कार्रवाई के बाद मामले में नया मोड़ आ गया है। बताते चलें कि कसया थाना क्षेत्र के गांव रामपुरपट्टी निवासी 27 वर्षीय यु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:56 PM (IST)
        

पुलिस पर भारी पड़ रहे पशु तस्कर

कुशीनगर : पुलिस के आला अधिकारी कुछ भी फरमान जारी करें, पशु तस्करी पशु तस्करी अपने शबाब पर है। कभी यह धंधा पिकप से हुआ करता था तो आज ट्रक व डीसीएम के जरिए हो रहा है। वास्तविकता यह है कि पशु तस्करी का यह गोरखधंधा राष्ट्रीय राजमार्ग से होती है। पशु तस्करी के धंधे में लिप्त कुछ वर्दी वाले भी अपने उच्चाधिकारी के कड़े फरमान को बेअसर करने में अपनी राजनीतिक, आर्थिक व सामाजिक शक्ति को लगाए हुए हैं, इस धंध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:54 PM (IST)
        

चला बुलडोजर, हटा अतिक्रमण

कुशीनगर : सरकारी भूमि पर अतिक्रमण को लेकर तहसील प्रशासन गंभीर है। शुक्रवार को एसडीएम जयशंकर मिश्र व तहसीलदार सूर्यभान गिरि के नेतृत्व में क्षेत्र के गांव सोहसा पट्टी गौसी तथा मटिहिनिया में ग्राम सभा की भूमि पर दबंगों द्वारा किए गए अतिक्रमण को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया। हमारे बेलवा कारखाना संवाददाता के अनुसार एसडीएम श्री मिश्र, सीओ तमकुहीराज विनोद कुमार यादव तथा राजस्व टीम के साथ दिन के लगभग ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:54 PM (IST)
        

अनियंत्रित ट्रैक्टर-ट्राली ने बाइक को रौंदा, तीन की मौत

कुशीनगर: धनहा (बिहार) क्षेत्र के गांव बरवा के निकट पचरुखिया-बरवा मार्ग पर तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रैक्टर-ट्राली की ठोकर से बाइक सवार एक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि गंभीर रूप से घायल दो की इलाज के लिए ले जाते समय रास्ते में मौत होने का मामला सामने आया है। तीनों एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं। घटना की सूचना पर पहुंची धनहा पुलिस शव को कब्जे में ले कार्रवाई के लिए भेज दी जबकि ट्रैक्टर को थाने ले ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:53 PM (IST)
        

पिकप लदा चोरी का पचास सिलेंडर पुलिस ने पकड़ा

कुशीनगर: हाटा उपनगर स्थित कप्तानगंज तिराहे के पास गुरुवार की देर रात पुलिस ने एक पिकप पर लाद कर ले जाए जा रहे पचास रसोई गैस सिलेंडरों को बरामद किया। चोर पुलिस को देखते ही गाड़ी से कूद कर फरार हो गए। गुरुवार को देर रात दो बजे के लगभग फोरलेन के पास तिराहे पर पहरा दे रहे पुलिस कर्मियों को झांगा के तरफ से एक पिकप वाहन आता दिखाई दिया। इसे रोकने का इशारा करने पर पिकप में बैठे कुछ लोग कूद कर भागने लगे, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:53 PM (IST)
        
(News from Kushinagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें