1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कुशीनगर

50 परीक्षार्थियों ने छोड़ी परीक्षा

कुशीनगर: उप्र राजर्षि टंडन मुक्त विवि जून - 2015 की बुद्ध पीजी कालेज कुशीनगर परीक्षा केंद्र पर 26 मई से प्रारंभ परीक्षा में अब तक 50 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी है। शनिवार को प्रात: कालीन परीक्षा सत्र में कुल पंजीकृत परीक्षार्थियों की संख्या 282 थी। प्रात: कालीन सत्र में बीकाम - 3, यूजीबीवाई -03, एमएएसडब्लू - 01, यूजीएचआई - 07, यूजीएमएम - 03, यूजीसीएचई - 10, यूजीएसटी - 01 तथा यूजीएसवाई - 0... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 10:45 PM (IST)
        

सरकार के खिलाफ निकाला मशाल जुलूस

कुशीनगर : एपी बांध को लेकर रविवार से बीरवट कोन्हवलिया में चल रहे धरने के छठवें दिन जहां कांग्रेसियों ने तमकुहीराज बाजार में जुलूस निकाल सरकार विरोधी नारे लगाए वहीं विधायक द्वारा अहिरौलीदान में जन सभा कर सपा सरकार को किसान विरोधी बताया। कहा कि सरकार को आमजन के हितों से कोई सरोकार नहीं है। क्षेत्रीय विधायक लल्लू ने कहा कि किमी 7.320 से किमी 8.500 पर बीरवट कोन्हवलिया, किमी 2.400 से 3.00 तक घघवा जग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 10:44 PM (IST)
        

पंचायत चुनाव में 18 वर्ष वाले बनेंगे मतदाता

कुशीनगर : चुनाव में बीएलओ की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। बीएलओ अपने कर्तव्यों का निर्वहन ठीक ढ़ंग से करें तो कोई भी व्यक्ति मतदान से वंचित नहीं होगा और न ही मतदाता सूची को लेकर विवाद खड़ा होगा। इसके लिए बीएलओ डोर-टू-डोर जाकर पहली जनवरी 2015 को 18 वर्ष पूरा किए प्रत्येक व्यक्ति का नाम मतदाता सूची में शामिल करें। यह बातें शनिवार को एसडीएम श्रीप्रकाश शुक्ल ने तहसील सभागार में आगामी पंचायत चुनाव क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 10:44 PM (IST)
        

सत्याग्रह कर रहे विधायक की बिगड़ी हालत

कुशीनगर: सत्याग्रह कर रहे विधायक अजय कुमार लल्लू को सुबह गले में दर्द के साथ चक्कर आ गया। लोगों की सूचना पर चिकित्सक मौके पर पहुंच विधायक का स्वास्थ्य परीक्षण किया। परीक्षण में ब्लड प्रेशर लो बताया गया। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 10:43 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने रोका घटिया निर्माण कार्य

कुशीनगर :शासन की प्राथमिकता में शुमार लोहिया गांव मदरहां में चल रहे आरसीसी निर्माण कार्य में अनियमितता को लेकर ग्रामीणों ने जमकर बवाल काटा। निर्माण कार्य रोकते हुए घटिया ईंट दिखाते हुए प्रदर्शन किया और भ्रष्टाचार में शामिल दोषी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की। उक्त गांव में आरसीसी सड़क निर्माण कार्य लोनिवि द्वारा कराया जा रहा है। इसमें घटिया ईंटों का प्रयोग तथा मानक के विरूद्ध सामग्री लगाई जा रही ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 10:43 PM (IST)
        

गिट्टी पर फिसल कर बाइक सवार घायल

कुशीनगर: अहिरौली से कसया मार्ग के गड्ढे में तब्दील होने से मोटर साइकिल सवार एक युवक गिर कर गंभीर रूप से घायल हो गया। रामकोला निवासी 27 वर्षीय मनोज कुमार रामकोला से कसया जा रहे थे कि नीबीडीह के समीप सड़क पर पड़ी गिट्टी मोटर साइकिल फिसल गई। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 10:42 PM (IST)
        

एआईपीएमटी साल्वरों तक पहुंचे पुलिस के हाथ

कुशीनगर : बीते तीन मई को आयोजित आल इंडिया प्री-मेडिकल टेस्ट की परीक्षा के दौरान हरियाणा में पेपर लीक करने वालों में कुशीनगर के दो परीक्षार्थी भी शामिल थे। इलेक्ट्रानिक डिवाइस के जरिए ये दोनों परीक्षा में आए प्रश्नों का सही उत्तर प्राप्त कर लिए थे। रोहतक क्राइम ब्रांच की टीम ने कुशीनगर पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा ने बताया कि दो युवकों की गिरफ्तारी के बाद अब साल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 10:41 PM (IST)
        

बंदर ने डेढ़ दर्जन को काटा, दो गंभीर

कुशीनगर: तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र के गांव बेलवा बुजुर्ग, महासोन, महुआरी व फुर्सतपुर में काला बंदर महिला, पुरुष व बच्चों के लिए जानलेवा बन गया है। बंदर के काटने से डेढ़ दर्जन से अधिक लोग घायल हो चुके हैं। इनमें दो का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। बंदर के आतंक का आलम यह है कि महिला और बच्चे घर में कैद होकर रह गए हैं। ग्रामीणों ने वन विभाग से बंदर पकड़ने की फरियाद की तो 5 हजार रुपये की मांग की गई है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 10:41 PM (IST)
        

महिला को चाकू मारा

कुशीनगर : खड्डा थाना क्षेत्र के भेड़ी जंगल गांव में बच्चों के बीच मारपीट के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। जिसमें एक व्यक्ति ने एक महिला को चाकू मारकर घायल कर दिया। महिला की हालत नाजुक बतायी जा रही है। भेड़ी जंगल के समीप महुअवा कोप नाला में पांच-छ बच्चे मछली मार रहे थे। नाला के किनारे मेहरुद्दीन की डेंगी मौजूद थी। मेहरूद्दीन का लड़का इमामुद्दीन ने बच्चों की जमकर पिटाई कर दी। जिसमें 10 वर्षीय विजयी को ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 10:40 PM (IST)
        

बस-टेंपो की भिडंत में एक की मौत, ग्यारह घायल

कुशीनगर : हाटा के बाघनाथ तिराहे पर शनिवार को अनियंत्रित बस की टेंपो से आमने-सामने भिडंत हो गई। इसमें टेंपो सवार एक की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई, जबकि सवार ग्यारह घायल हो गए। घायलों में तीन की हालत नाजुक बताई जा रही है। गांव महुआरी निवासी रमई सुनील शर्मा 22 के साथ अपनी बेटी के घर देवरिया जिले के बैतालपुर गए थे। वहां से किराए का टेंपो कर रमई, सुनील तथा बेटी सोनी, दामाद मनोज, सुमित, अलका, रंजना,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 10:39 PM (IST)
        

पत्नी से विवाद में पति ने आग लगा दे दी जान

कुशीनगर : कसया थाना क्षेत्र के गांव मल्लूडीह में पति-पत्नी के बीच हुए विवाद में पति ने मिट्टी का तेल गिराकर खुद को आग के हवाले कर दिया। इलाज के लिए परिजन अस्पताल ले जा रहे थे कि रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। घटना शुक्रवार देर रात की है। गांव के जितेंद्र 35 विदेश में नौकरी करते थे। कुछ महीने पूर्व ही वह घर आए थे। विदेश से आने के कुछ दिनों बाद से ही अक्सर उनके व पत्नी के बीच किसी बात को लेकर कह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 10:38 PM (IST)
        

मारपीट में सात घायल

कुशीनगर: जटहां बाजार थाना क्षेत्र के ग्राम माघी कोठिलवा के टोला मुरगहवां में भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट में आधा दर्जन लोग घायल हो गए। लक्ष्मी व रामबढ़ाई के बीच काफी दिनों से भूमि विवाद चल रहा है। रामबढ़ाई व उसके परिजन शराब के नशे में लक्ष्मी के दरवाजे पर आए और बंधी भैंस को मारने लगे। जिस पर लक्ष्मी के लड़के ने विरोध किया तो एकाएक हमला बोल दिए और मारपीट शुरू हो गई। जिसमें दोनों पक्ष के 7 लोग घा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 10:36 PM (IST)
        

भूमि विवाद में मारपीट, दस घायल

कुशीनगर : घोरठ में भूमि विवाद को लेकर शनिवार सुबह दो पक्षों में मारपीट हो गई। इसमें दस लोग घायल हो गए। ग्रामीणों की मदद से घायलों को संयुक्त जिला अस्पताल भिजवाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। गांव के श्रीकांत व छेदी सगे पट्टीदार हैं। दोनों के बीच काफी दिनों से पट्टे की भूमि को लेकर विवाद चला आ रहा है। दोनों के बीच कहासुनी में ही देखते बात बिगड़ गई और मारपीट शुरू हो गई। इसमें श्रीकांत, नीरज, स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 10:36 PM (IST)
        

बदमाशों ने ट्रक चालक से लूटे 85 हजार

कुशीनगर : सदर कोतवाली के गांव कुरमौल के निकट पडरौना-मंसाछापर मार्ग पर ट्रक को ओवरटेक कर बाइक सवार बदमाशों द्वारा ट्रक चालक से 85 हजार रुपये लूट लिया। विरोध करने पर बदमाशों ने चालक की पिटाई कर दी, इससे वह लहूलुहान होकर अचेत हो गया। ट्रक चालक बाबू ¨सह निवासी उन्नाव व खलासी जमुना प्रसाद निवासी कानपुर, दोनों ट्रक संख्या यूपी-78-सीएन-0865 पर आलू लेकर तमकुहीराज के लिए चले। वहां आलू अनलोड कर दोनों मं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 10:34 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में एक की मौत

कुशीनगर: कसया थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित मल्लूडीह के समीप ओवर ब्रिज पर बालू लदे खड़े ट्रक में मोटर साइकिल सवार पीछे से जा भिड़े, जिसके चलते एक युवक की इलाज के लिए ले जाते समय रास्ते में ही उसकी मौत हो हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल है। मदनपुर निवासी रामप्रसाद चौहान के यहां से बरात तरया थाना क्षेत्र के दनियाड़ी गांव गई थी। गांव के अनूप यादव एवं बिट्टू पांडेय मोटर साइकिल से बारा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 10:34 PM (IST)
        

ट्रक के ठोकर से दो महिलाएं घायल

कुशीनगर: कुशीनगर मेंएक मोटर साइकिल में ट्रक ने पीछे से ठोकर मार दिया, जिससे मोटरसाइकिल पर सवार दो महिलाएं घायल हो गईं। चालक बाल-बाल बच गया। कसया क्षेत्र के पिपराझाम निवासी बबली ¨सह पत्नी संजय ¨सह तथा शैल ¨सह पत्नी गेंदा ¨सह कसया से इलाज करा कर मोटर साइकिल से घर लौट रही थीं। कुशीनगर में ट्रक सं. यूपी बीटी 4311 ने पीछे से ठोकर मार दी। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर खलासी विजेंद्र ¨सह पुत्र ब्रजमो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 10:34 PM (IST)
        

ढिबरी से लगी आग, महिला समेत दो मासूम जले

कुशीनगर: सेवरही थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत गौरी जगदीश के बिन टोली में शुक्रवार की आधी रात में ढिबरी से अचानक लगी आग में एक रिहायशी झोपड़ी जल कर राख हो गई। साथ ही उसमें सो रही एक महिला समेत दो मासूम झुलस गए। इलाज के लिए ले जाते समय गंभीर रूप झुलसे दो वर्षीय मासूम की मौत हो गई, जबकि एक मासूम और उसकी मां को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। विनोद की रिहायशी झोपड़ी के बगल में बरात आई थी। विनोद वहीं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 10:33 PM (IST)
        

राष्ट्रीयता की भावना शिक्षा का उद्देश्य: ब्रह्माशंकर

कुशीनगर : राष्ट्रीयता की दृढ़ भावना ही शिक्षा का मूल उद्देश्य होना चाहिए। इस भावना के प्रबल होने से छात्र हमेशा राष्ट्र हित के बारे में विचार करता है और इस निमित्त उसके द्वारा किए गए कृत्यों से राष्ट्र का न सिर्फ विकास होता है अपितु अंतरराष्ट्रीय मंच पर पहचान भी मजबूत होती है। ये बातें काबीना मंत्री ब्रह्माशंकर त्रिपाठी ने कही। वे तमकुही विकास खंड के ग्राम पंचायत बिहार खुर्द बाजार स्थित इंडियन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 10:29 PM (IST)
        

बनी आंदोलन की रणनीति

कुशीनगर: जूनियर हाईस्कूल परिसर में ग्रामीण रसोइया कल्याण मोर्चा के बैनर तले हुई बैठक कें दस सूत्रीय मांगों पर विस्तृत चर्चा की गई। साथ ही इसके लिए व्यापक स्तर पर आंदोलन करने की रणनीति बनाई गई। रसोइया संघ ने मांगों से जुड़ा पत्र बीएसए को सौंप कार्रवाई की मांग की। इस मौके पर जय प्रकाश कुशवाहा, राजेश्वर ¨सह, दिग्विजय किशोर शाही, नितीश उपाध्याय, दुखी पटेल, मुन्ना, सुरेश कुशवाहा, रामपति प्रसाद, विश्वन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 10:28 PM (IST)
        

प्रदेश में कानून-व्यवस्था ध्वस्त : रामलक्ष्मण

कुशीनगर : हियुवा की बैठक में सांगठनिक मजबूती के लिए गांव-गांव पहुंच हर ¨हदू घरों से एक सदस्य बनाने पर जोर देते हुए प्रदेश सरकार के खिलाफ वक्ताओं ने जमकर हमला बोला। प्रदेश महामंत्री रामलक्ष्मण ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। दिन दहाड़े हत्या, लूट व छिनैती आम बात हो गई है। अफसर सरकार के एजेंट की तरह कार्य कर रहे हैं। किसानों की हितैषी बनने वाली सपा का असली चेहरा अब सामने आ गय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 10:26 PM (IST)
        
(News from Kushinagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें