Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 29,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कौशांबी

एडीजी ने पुलिस लाइन व थानों की हकीकत खंगाली निरीक्षण

कौशांबी : एडीजी भवन व कल्याण ने गुरुवार को पुलिस लाइन का निरीक्षण किया। प्रशासनिक भवन, के साथ कंट्रोल रूम के भवन की गुणवत्ता देखी। मंझनपुर कोतवाली व सैनी कोतवाली का भी निरीक्षण किया। सिपाहियों की बीट बुक देखी। पुलिस लाइन में सिपाहियों से समस्याएं पूछी। जनपद में पासपोर्ट, शस्त्र लाइसेंस आदि की प्रक्रिया निर्धारित समय पर हो रही है या नहीं, इसकी समीक्षा की। इसके बाद एडीजी लखनऊ के लिए रवाना हो गए। एड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:39 PM (IST)
        

वीडीओ का बैग चोरी

सिराथू, कौशांबी : सिराथू रेलवे फाटक के पास उचक्कों का जमावड़ा लगा रहता है। बुधवार की शाम ग्राम विकास अधिकारी दिलीप पांडेय रोज कार्यालय से घर जा रहे थे। रेलवे फाटक के पास बाइक खड़ी कर सामान लेने लगे। इसी दौरान उनका बैग किसी ने उड़ा दिया। गाड़ी से बैग गायब देखा तो उनके होश उड़ गए। बैग में ग्राम पंचायत नगियामई, टीकरडीह, कैमा आदि गांव के अभिलेख रखे थे। पीड़ित वीडीओ ने मामले की तहरीर सैनी कोतवाली पुलिस को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:24 PM (IST)
        

राशन व पेंशन के लिए नहीं लगाने होंगे दफ्तर के चक्कर

भरवारी, कौशांबी : एक क्लिक पर नगर पंचायत भरवारी की जानकारी लोगों के सामने होगी। हाईटेक तरीके से पांच मिनट में ही लोगों की समस्याओं का समाधान होगा। पंचायत की नई जानकारी एसएमएस से भी मिलेगी। राशन व पेंशन के लिए लोगों को नगर पंचायत कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। नगर पंचायत भरवारी अब लोगों की पहुंच से दूर नहीं रहेगा। घर बैठे एक क्लिक करने पर नगर पंचायत कार्यालय से संबंधित जानकारी हासिल हो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:13 PM (IST)
        

राशन व पेंशन के लिए नहीं लगाने होंगे दफ्तर के चक्कर

भरवारी, कौशांबी : एक क्लिक पर नगर पंचायत भरवारी की जानकारी लोगों के सामने होगी। हाईटेक तरीके से पांच मिनट में ही लोगों की समस्याओं का समाधान होगा। पंचायत की नई जानकारी एसएमएस से भी मिलेगी। राशन व पेंशन के लिए लोगों को नगर पंचायत कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। नगर पंचायत भरवारी अब लोगों की पहुंच से दूर नहीं रहेगा। घर बैठे एक क्लिक करने पर नगर पंचायत कार्यालय से संबंधित जानकारी हासिल हो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:11 PM (IST)
        

भू-जल स्तर थामने को लगाया एड़ीचोटी का जोर

कौशांबी : तेजी से गिर रहे भू-जल स्तर को लेकर जिले के अफसर बेफिक्र थे। बूंद-बूंद पानी का संकट बढ़ता जा रहा था। हजारों की तादाद में हैंडपंप पानी देना बंद कर चुके थे। भू-जल स्तर को थामने का एक ही तरीका था छोटी नदियों में चेकडैम बनाकर बारिश का पानी संचय किया जाए। प्रशासन की ओर से कोई पहल नहीं हुई तो भाकियू के बलबीर ¨सह चौहान ने आंदोलन शुरू कर दिया। जिले की भयावह स्थिति से जिला प्रशासन ही नहीं शासन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:03 PM (IST)
        

देवीगंज बाजार में चार दिन से छाया अंधेरा

कड़ा/सिराथू, कौशांबी : सिराथू तहसील क्षेत्र के कमालपुर विद्युत उपकेंद्र के देवीगंज बाजार में 400 केवीए का लगा ट्रांसफार्मर जल जाने से चार दिन से अंधेरा छाया है। बिजली नहीं आने से लोगों को पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। शरीफाबाद निवासी मुमताज अली, जुबैर व देवीगंज निवासी मनोज साहू का कहना है कि कमालपुर उपकेंद्र में तैनात जेई रामगोपाल यादव को ट्रांसफार्मर जलने की जानकारी दी गई, लेकिन वह ध्यान नह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:57 PM (IST)
        

टैलेंट हंट में शामिल हुए मेधावी

--- डा. एएच रिजवी कालेज में आज फिर होंगी परीक्षाएं करारी, कौशांबी : टैलेंट हंट प्रतियोगिता का आयोजन गुरुवार को डा. एएच रिजवी इंजीनिय¨रग कालेज में हुआ। दो दिवसीय प्रतियोगिता में पहले दिन 850 छात्रों ने प्रतिभाग किया। मेधावी छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में सहयोग करने के लिए रिजवी कालेज की ओर से हर वर्ष टैलेंट हंट प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है। इसमें सफल होने वाले छात्रों को संस्था की ओर स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:43 PM (IST)
        

दो अरब 11 करोड़ से होगा दोआबा का विकास

कौशांबी : ऊर्जा राज्य मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री याशर शाह ने गुरुवार को जिला योजना की बैठक में दो अरब 11 करोड़ 73 लाख रुपये की योजनाओं को मंजूरी दी। विभागवार बजट प्रस्तावों को को स्वीकृति देते हुए प्रभारी मंत्री ने गुणवत्ता युक्त कार्य कराने की चेतावनी दी। जिला योजना की बैठक में सबसे ज्यादा रकम समाज कल्याण विभाग को मिली है। समाज कल्याण विभाग को 52 करोड़ रुपया दिया गया है। प्रभारी मंत्री या... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:33 PM (IST)
        

डायट प्राचार्य ने ग्रहण किया पद भार

कौशांबी : डायट कर्मचारियों और प्रभारी प्राचार्य के बीच चल रही रस्साकसी का गुरुवार को प्राचार्य ने चार्ज ग्रहण कर मामले का पटाक्षेप कर दिया है। हालांकि आनन-फानन हुई इस कार्रवाई से डायट में गहमागहमी का माहौल है। प्रभारी प्राचार्य अब वरिष्ठ प्रवक्ता के रूप में प्रशिक्षुओं को प्रशिक्षण देंगे। डायट के बाबू व प्रवक्ताओं ने बुधवार की शाम को डीएम राजमणि यादव को शिकायती पत्र देकर प्रभारी प्राचार्य नरेंद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:30 PM (IST)
        

इंटरलॉ¨कग मार्ग का विधायक व डीएम ने किया लोकार्पण

सिराथू, कौशांबी : स्थानीय नगर पंचायत के वार्ड नंबर 9 के अड़ान पर जाने वाले मार्ग का नया सवेरा योजना के तहत इंटरला¨कग मार्ग का निर्माण होना है। गुरुवार को विधायक वाचस्पति व डीएम राजमणि यादव ने सिराथू के अड़ानपर को जाने वाले 900 मीटर कच्चे मार्ग पर इंटरलॉ¨कग लगाने को फीता काटकर लोकार्पण किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि विकास को गति तभी मिलेगी जब समाज का सहयोग मिलेगा। नगर पंचायत सिराथू में विकास क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:19 PM (IST)
        

इंटरलॉ¨कग मार्ग का विधायक व डीएम ने किया लोकार्पण

सिराथू, कौशांबी : स्थानीय नगर पंचायत के वार्ड नंबर 9 के अड़ान पर जाने वाले मार्ग का नया सवेरा योजना के तहत इंटरला¨कग मार्ग का निर्माण होना है। गुरुवार को विधायक वाचस्पति व डीएम राजमणि यादव ने सिराथू के अड़ानपर को जाने वाले 900 मीटर कच्चे मार्ग पर इंटरलॉ¨कग लगाने को फीता काटकर लोकार्पण किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि विकास को गति तभी मिलेगी जब समाज का सहयोग मिलेगा। नगर पंचायत सिराथू में विकास क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:18 PM (IST)
        

अवैध कब्जा हटाने में आनाकानी कर रहा प्रशासन

कौशांबी : सदर तहसील क्षेत्र के ग्राम सभा मोअज्जमपुर के चक मार्ग पर दबंगों ने कब्जा कर लिया है। इसकी शिकायत ग्रामीणों ने जिला प्रशासन व तहसील दिवस में की थी। इसके बाद भी चक मार्ग को अवैध कब्जे से मुक्त नहीं कराया गया। मोअज्जमुपर के तौसीफ की अगुवाई में पूर्व में ग्रामीणों ने जिलाधिकारी व मंझनपुर तहसील दिवस प्रभारी से शिकायत की थी कि ग्राम सभा में स्थित चक मार्ग व लोक निर्माण की भूमि पर कुछ लोगों ने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:11 PM (IST)
        

चारागाह की भूमि पर अवैध कब्जे पर फंसे एसडीएम

कौशांबी : दोआबा की चारागाह की भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त कराकर उस पर हरियाली कायम करने का निर्देश पूर्व में शासन ने जिला प्रशासन को जारी किया था। इस बाबत डीएम ने सभी एसडीएम को निर्देश भी दिया था। इसके बाद भी तहसील प्रशासन द्वारा चारागाह की भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त नहीं कराया गया। इससे नाराज डीएम ने उपजिलाधिकारियों से जवाब तलब किया है। जनपद की करीब सात हजार हेक्टेयर भूमि को चारागाह के नाम से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:09 PM (IST)
        

बोलेरो ने महिला को मारी टक्कर

करारी,कौशांबी : करारी थाना क्षेत्र के मुकीमपुर गांव के सामने करारी-भरवारीमार्ग पर गुरुवार की दोपहर सड़क पार कर रही एक महिला को बोलेरो ने टक्कर मार दिया। हादसे में महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। मुकीमपुर गांव की गौरा (40) पत्नी जगमोहन गुरुवार की दोपहर करारी बाजार में सब्जी खरीदने आई थी। सब्जी खरीदकर वह करीब तीन बजे घर वापस जा रही थी। जैसे ही वह मुकीमपुर गांव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:00 PM (IST)
        

मानदेय के लिए संविदा कर्मियों ने भरी हुंकार

कौशांबी : विद्युत सब स्टेशनों में संविदा पर तैनात विद्युत मजदूरों को एक साल से भुगतान नहीं मिला है। इससे विद्युत मजदूर आक्रोशित हैं। मजदूरों ने बैठक कर फैसला लिया है कि यदि 31 जनवरी तक उनको मानदेय का भुगतान न किया गया तो वह एक जनवरी से आंदोलन करेंगे। इस दौरान वह विद्युत उपकेंद्र का कार्य नहीं करेंगे। इससे अधिकारियों की नींद उड़ गई है। विद्युत आपूíत के लिए उपकेंद्रों में संविदा पर विद्युत मजदू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:56 PM (IST)
        

एसडीएम-सीओ के कब्जे से रेलवे हलाकान

कौशांबी : सिराथू में मालगाड़ी के लिए अलग से रेल मार्ग बनाए जाने की कवायद तेज हो गई है। इसके लिए भूमि का अधिग्रहण हो चुका है। रेलवे ने कब्रिस्तान का विवाद सुलझा लिया, लेकिन अफसरों के कब्जे को वह नहीं खाली करा पा रहा है। सिराथू एसडीएम व सीओ ने अपने पुराने आवास पर कब्जा जमा रखा है। इससे रेलवे की प्रक्रिया बाधित हो रही है। परियोजना प्रबंधक ने इसकी जानकारी एडीएम को दी तो उन्होंने एसडीएम से नाराजगी ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:44 PM (IST)
        

अब जिले में ही होगा एड्स पीड़ितों का इलाज

कौशांबी : एड्स पीड़ित मरीजों का पीड़ति मरीजों का उपचार जिले में ही होगा। इन मरीजों से अब स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक पीछा नहीं छुड़ा सकेंगे। राष्ट्रीय एड्स नियंत्रण संगठन (नाको) को लगातार शिकायत मिल रही थी कि चिन्हित मरीजों को जबरन मेडिकल कालेज अथवा गैर जनपद के जिला अस्पताल भेज दिया जाता है। इस पर प्रमुख सचिव ने प्रतिबंध लगाते हुए मरीजों की सुरक्षा एवं देखभाल की जिम्मेदारी भी तय कर दी है। जनप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:35 PM (IST)
        

सिराथू रेलवे क्रासिंग पर घंटों जाम में फंसे रहते हैं राहगीर

सिराथू, कौशांबी : सिराथू रेलवे फाटक पर जाम की समस्या लाइलाज होती जा रही है। फाटक बंद होने पर दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग जाती हैं। सबसे ज्यादा परेशानी प्रसव पीड़ा से तड़प रहीं महिलाओं व बीमार लोगों को होती है। गाड़ी निकालना तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है। बड़ी रेल लाइन होने के चलते गाड़ियों का आवागमन लगातार बना रहता है। फाटक बंद रहने पर भी दो पहिया वाहन चालक और पैदल राहगीर रेलवे पटरी पार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:25 PM (IST)
        

ट्रैक्टर ने मासूम को कुचला, मौत

टेवां, कौशाम्बी : सरायअकिल थाना क्षेत्र के चिरारी गांव के पास बुधवार शाम घर के बाहर खेल रहे मासूम को ट्रैक्टर ट्राली ने कुचल दिया। हादसे में बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। चिरारी गांव में राजा 5 पुत्र राजेश कुमार बुधवार की शाम घर के सामने सरायअकिल-इलाहाबाद मार्ग के पास खेल रहा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 09:29 PM (IST)
        

डायट प्राचार्य के खिलाफ कर्मियों ने खोला मोर्चा

कौशांबी : जिला शिक्षा प्रशिक्षण संस्थान (डायट) मंझनपुर के प्रवक्ताओं व बाबुओं ने डायट प्राचार्य के खिलाफ उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए मोर्चा खोल दिया है। बुधवार को कर्मचारियों ने जिलाधिकारी से गंभीर आरोप लगाते हुए शिकायत की। इस पर डीएम ने आश्वासन दिया है कि जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। मामले में डायट प्राचार्य ने कर्मचारियों पर शिकंजा कसने के कारण बेबुनियाद आरोप लगाने की बात कही। डायट मंझनपुर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 08:44 PM (IST)
        
(News from Kaushambi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें