1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कौशांबी

नमो का निर्देश भक्त को नामंजूर

सरायअकिल (कौशांबी): इसे मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आस्था कहें या कुछ और..। सरायअकिल के भगवानपुर गांव स्थित एक शिव मंदिर में उनकी (नरेंद्र मोदी की) मूíत अब भी जस की तस है। यह तब है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद की पूजा किए जाने पर नाराजगी जताई है। ¨हदू धर्म सेना की तरफ से भी आपत्ति भी जताई जा चुकी है, लेकिन भक्त बृजेंद्र नारायण मिश्र हैं कि अपनी धुन छोड़ने को तैयार नहीं दिखते। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 11:17 PM (IST)
        

एएसपी को हार्टअटैक, इलाहाबाद रेफर

कौशांबी : जनपद में चिकित्सा व्यवस्था की क्या स्थिति है यह घटना इसका जीता जागता उदाहरण है। एएसपी ओपी पांडेय को बुधवार की सुबह हार्ट अटैक हो गया। हमराहियों ने हालत गंभीर देखी तो वह एएसपी को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। इमरजेंसी वार्ड में डाक्टरों ने इलाज शुरू किया। चिकित्सकों ने बताया कि हार्टअटैक आया है। जानकारी होते ही डीएम, एसपी अस्पताल पहुंचे। आधा घंटा तक सीएमओ एंबुलेंस नहीं उपलब्ध करा पाए तो डीएम ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 11:16 PM (IST)
        

तीन दुराचारियों को दस साल की कैद

कौशांबी : त्वरित न्यायालय ने वर्ष 2012 में हुए बंधक बनाकर दुराचार के मामले में तीन आरोपियों पर दोष सिद्ध पाया। अदालत ने तीनों को दस साल के कैद की सजा सुनाई है, साथ ही सात-सात हजार रुपये का अर्थदंड लगाया है। अभियोजन के अनुसार सैनी कोतवाली के करनपुर सौरई मधवामई गांव की एक युवती का बीते 17 जुलाई 2012 को एक युवती का गांव के ही नईम, मुईन जबरन बोलेरो से फतेहपुर के खखरेरू थाना क्षेत्र के बरहरा गांव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 11:15 PM (IST)
        

सारी रात इंतजार के बाद भी नहीं पहुंची बारात

टेढ़ीमोड़, कौशांबी : कोखराज थाना क्षेत्र के भदवां गांव में मंगलवार की शाम एक युवती की बारात आनी थी। तैयारियां पूरी थी, लोग बारात का इंतजार कर रहे थे, लेकिन बारात नहीं आई। सारी रात बारात का इंतजार होता रहा, बारात न आने से आक्रोशित कन्या पक्ष के लोग सुबह होते ही दूल्हे के घर पहुंच गए, जमकर नोकझोंक हुई, इसके बाद दोनों पक्षों की घंटों पंचायत चली, लेकिन कोई हल नहीं निकला। कन्या पक्ष का आरोप है कि मां के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 11:14 PM (IST)
        

मां की गोद से सात दिन का बच्चा चोरी

कौशांबी : चरवा थाना क्षेत्र के सझिया गांव में मंगलवार की रात आंगन में मां के साथ सो रहा सात दिन का बच्चा चोरी हो गया। मां को इसकी जानकारी हुई तो घर में रोना-पिटना मच गया। परिजनों ने रिश्तेदार बनकर घर आई महिला के खिलाफ बच्चा चोरी करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ की लेकिन देर शाम तक बच्चा बरामद नहीं हुआ। सझिया निवासी बरमदीन की पत्नी सोनी मंगलवार की शाम घर के आंगन में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 11:14 PM (IST)
        

विकलांग युवक ने महिला को चाकुओं से गोदा

कौशांबी : मंझनपुर कोतवाली के गांधीनगर स्थित कांशीराम कालोनी में बुधवार की सुबह एक विकलांग युवक ने महिला पर ताबड़तोड़ चाकुओं से हमला कर घायल कर दिया। गंभीर हालत में महिला को जिला चिकित्सालय में भर्ती किया गया। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। कांशीराम कालोनी गांधी नगर निवासी अशोक एक हादसे में दोनों पैरों से विकलांग हो गया। इसके बाद से ही उसका किसी न किसी बात को लेकर पत्नी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 11:13 PM (IST)
        

40 किमी का सफर चार घंटे में

जागरण संवाददाता, कौशांबी : सोमवार को मूरी एक्सप्रेस ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग खासा प्रभावित हुआ है। बुधवार की सुबह ट्रेनें ट्रैक पर चलीं जरूर, लेकिन रेंगते हुए ही। हर स्टेशन और आउटर पर रुकते-रुकते चल रही ट्रेनों में बैठे यात्री प्यास से हलकान रहे। प्यास से सूखते गले को तरावट के लिए मोल का पानी खरीदना पड़ा। इलाहाबाद से भरवारी पहुंचने में ट्रेनों को काफी वक्त लगा। भरव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 11:12 PM (IST)
        

सुरक्षा एजेंसियों को भेजा छह संदिग्धों का ब्योरा

कौशांबी : रेल हादसे के बाद आइबी ने छह संदिग्ध युवकों का ब्योरा सुरक्षा एजेंसियों को भेजा है। रेल मंत्रालय को भी इसकी रिपोर्ट दी गई है। आइबी की रिपोर्ट पर सुरक्षा एजेंसियों ने संदिग्ध छह युवकों की पड़ताल शुरू कर दी है। आइबी ने रिपोर्ट के साथ संदिग्ध युवकों का हुलिया व कद-काठी का भी हवाला दिया है। उधर, सराय अकिल में संदिग्ध परिस्थितियों में रह रहे अलीगढ़ व एटा के युवक घटना होने के बाद फरार हो गए हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 11:12 PM (IST)
        

लू की चपेट में आकर किसान की मौत

कौशांबी : पइंसा थाना क्षेत्र के बंबूपुर गांव में लू की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। परिजनों ने घटना की सूचना पुलिस को दिए बिना ही शव का अंतिम संस्कार कर दिया। बंबूपुर निवासी फूल ¨सह (40) पुत्र स्व. मिठाई लाल मंगलवार की दोपहर बाग में आम तोड़ने गया था। जैसे ही फूल ¨सह पेड़ में चढ़ा तेज गर्म हवाओं से उसे प्यास लगने लगी। थोड़ी देर बाद वह पेड़ से उतरा तो उसे और गर्मी लगने लगी। आनन-फानन फूल ¨सह घर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:06 PM (IST)
        

अटूट प्रेम से ही भगवान की प्राप्त होती है कृपा

कौशांबी : मंझनपुर तहसील के टेनशाह आलमाबाद में चल रहे श्रीमद् भागवत कथा में मंगलवार को वृंदावन से पधारे कथावाचक आचार्य गणेश मिश्र ने श्रद्धालुओं को श्रीराम जन्म वृतांत की कथा सुनाई। उन्होंने बताया कि अयोध्या के पुण्यात्मा राजा दशरथ के घर संतान उत्पन्न नहीं होने से वे काफी ¨चतित थे। उन्होंने गुरु वशिष्ठ के कहने पर यज्ञ कराया। यज्ञ के प्रताप से राजा दशरथ के घर चार राजकुमारों का जन्म हुआ। जिनमें सबसे ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:05 PM (IST)
        

भरवारी के लोगों ने घेरा एक्सईएन कार्यालय, किया प्रदर्शन

कौशांबी : बदहाल विद्युत आपूíत से परेशान भरवारी नगर पंचायत के लोगों ने मंगलवार को अधिशासी अभियंता कार्यालय का घेराव किया। विद्युत रोस्टर बदलने के साथ ही कस्बे को कम से कम 14 घंटे की आपूíत किए जाने की मांग की। नगर पंचायत भरवारी के लोग लगातार विद्युत रोस्टर में परिवर्तन होने से परेशान हैं। बाधित विद्युत आपूíत से परेशान कस्बे के लोगों ने उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के महामंत्री रमेश अग्रहरि के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:04 PM (IST)
        

डायरिया से कई बीमार, जिला अस्पताल में भर्ती

कौशांबी : भीषण गर्मी से जहां जनमानस बेहाल हो गया है। वही संक्रामक बीमारियां भी अपना पांव पसारने लगी हैं। नगर पंचायतों व गांव में रहने वाले लोग उल्टी-दस्त से पीड़ित हो रहे हैं। सूचना के बाद भी बीमारी की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य महकमा द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है। जिसका खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ रहा है। गर्मी व दूषित खान-पान के चलते जनपदवासी डायरिया का शिकार हो रहे हैं। नगर पंचायत सर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:03 PM (IST)
        

मुआवजे के लिए सड़क पर उतरे किसान

कौशांबी : ओलावृष्टि व बारिश से बर्बाद हुई फसल का मुआवजा देने के लिए सर्वे में गड़बड़ी व मुआवजा न मिलने से नाराज किसानों ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। साथ ही जिलाधिकारी से शिकायत कर मामले की जांच कराकर आवश्यक कार्रवाई की मांग की। सदर तहसील क्षेत्र के ऊनौ के राजीव तिवारी की अगुवाई में दर्जनों किसानों ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। इसके बाद डीएम राजमणि यादव से शिकायत किया कि ओलावृष्टि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:03 PM (IST)
        

आग से लाखों की गृहस्थी राख

कौशांबी : मंझनपुर व सिराथू तहसील क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों में तीन घरों में आग लग गई। मंगलवार को हुई आगजनी की घटना में लाखों की गृहस्थी सहित आधा दर्जन से अधिक बकरियां जलकर मर गई। ग्रामीणों ने आपसी सहयोग से आग पर काबू पा लिया। पीड़ितों ने घटना की सूचना तहसील प्रशासन को देकर लोगों ने आíथक लाभ दिलाने की गुहार लगाई है। मंझनपुर तहसील क्षेत्र के बहादुरपुर निवासी विजय पाल पुत्र छेदीलाल के घर मंगलवार की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:02 PM (IST)
        

मिस मैनेजमेंट है हादसे की वजह

कौशांबी : कमिश्नर आफ रेलवे सेफ्टी (सीआरएस) प्रशांत कुमार वाजपेयी के मंगलवार को अटसराय स्टेशन पहुंचने के बाद कुछ अलग ही तस्वीर नजर आई। पूछताछ से अफसरों के माथे पर शिकन तारी दिखी। कुछ को फटकार मिली तो कुछ को सावधान रहने की हिदायत। मौके पर मिले प्रमाणों से घटना की वजह प्रथम दृष्टया मिस मैनेजमेंट भी मानी गई। हालांकि सीआरएस का कहना है कि महीने भर में अंतरिम रिपोर्ट दे दी जाएगी। सीआरएस वाजपेयी पूर्वाह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:01 PM (IST)
        

अप लाइन अब भी ठप, 22 ट्रेनें निरस्त

इलाहाबाद : मूरी एक्सप्रेस हादसे से प्रभावित नई दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग पर अप लाइन मंगलवार देर रात तक बहाल नहीं हो सकी जिसके चलते रेल प्रशासन ने इलाहाबाद जंक्शन से चलने वाली प्रयागराज, संगम एक्सप्रेस समेत 22 ट्रेनें निरस्त कर दीं। निरस्त ट्रेनों में 14113 इलाहाबाद-देहरादून एक्सप्रेस, 12403 इलाहाबाद-जयपुर, 12260 नई दिल्ली-सियालदह, 12368 आनंद विहार टर्मिनल से भागलपुर, 12312 कालका मेल, 12562 दिल्ली-दरभं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 10:59 PM (IST)
        

मंगलवार को ÞहनुमानÞ ने बेड़ा किया पार

कौशांबी : सिराथू-अटसराय रेलवे स्टेशन के बीच सोमवार की दोपहर हुए मूरी एक्सप्रेस हादसे के बाद रेलवे के अधिकारियों को ÞहनुमानÞ का बेसब्री से इंतजार था। हनुमान यानि मुगलसराय जंक्शन का हाइड्रोलिक क्रेन। सोमवार की रात बीत गई, मंगलवार ने जैसे ही दस्तक दी, हनुमान क्रेन भी ¨चघाड़ता हुआ पहुंच गया। रात करीब एक बजे पहुंचे इस क्रेन ने रेलवे के अधिकारियों की देखरेख में अप-लाइन में पलटी बोगियों को हटाने का काम शु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 10:58 PM (IST)
        

क्लिप चोरों की तलाश तेज

कौशांबी : मूरी एक्सप्रेस हादसे के बाद से जिला पुलिस की निगाह सिराथू व कनवार रेलवे स्टेशन के बीच सक्रिय क्लिप चोरों पर टेढ़ी हो गई है। सैनी कोतवाली पुलिस रेलवे मार्ग के किनारे बसे गांवों के लोगों के बीच संदिग्ध गतिविधि में शामिल लोगों की पड़ताल में जुट गई है। पुलिस ने इस मामले में अपना शिकंजा कस दिया है। साथ ही सैनी कोतवाली में नामजद चोरों की भी भूमिका खंगाली जा रही है। हादसे के बाद से सैनी कोतवाली ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 10:58 PM (IST)
        

साजिश की आशंका और हुई पुख्ता

कौशांबी : सिराथू और कनवार रेलवे स्टेशन के बीच भैरव बाबा मंदिर के सामने रेलवे पटरी के नीचे लगाया गया जैक रेलवे का नहीं था। इसकी तस्वीर साफ हो गई है। रेलवे पटरी के नीचे शनिवार की रात राजधानी व जनता एक्सप्रेस के गुजरने से पहले लगाया गया जैक सामान्य श्रेणी था, जिसे ट्रक चालक इस्तेमाल करते हैं। रेलवे का जैक बिलकुल अलग श्रेणी का होता है और इस जैक को रेलवे ही बनाता है। मंगलवार को राहत व बचाव कार्य में इस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 10:57 PM (IST)
        

चुनार से लेकर अलीगढ़ तक का गैंगहट सक्रिय

कौशांबी : दिल्ली-हावड़ा रूट की बाधित अप-लाइन की यातायात को बहाल करने के लिए रेलवे ने पूरी ताकत झोंक दी है। अप लाइन को दुरुस्त करने के लिए चुनार से लेकर अलीगढ़ तक के गैंगहट को बुलाया गया है। करीब एक हजार कर्मचारियों को युद्धस्तर पर लगाया गया है। कर्मचारी रात-दिन चार-चार घंटे की शिफ्ट में काम कर रहे हैं। डीआरएम में देखरेख में काम चल रहा है। काम कर रहे मजदूर अव्यवस्था का शिकार हैं। पेयजल का कोई इंतजाम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 10:50 PM (IST)
        
(News from Kaushambi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें