Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 17,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कौशांबी

आग लगने से किसानों की मेहनत खाक

बारा/कड़ा, कौशांबी : मंझनपुर व सिराथू तहसील क्षेत्र में बुधवार को खेत व खलिहान में लगी आग से लाखों की फसल राख हो गई। लपटों की चपेट में आने से कई काश्तकारों की फसल खाक हो गई। इससे काश्तकार हलाकान हैं। राजस्व कर्मियों ने मौका मुआयना कर अपनी रिपोर्ट तहसील प्रशासन को सौंप दी है। सिराथू तहसील क्षेत्र के निजाममई के पूर्व प्रधान प्यारे मियां के खलिहान में मड़ाई के लिए बडे़ पैमाने पर गेहूं का बोझ रखा था। ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:35 PM (IST)
        

अधेड़ ने फांसी लगाकर दी जान

पूरामुफ्ती, कौशांबी : पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के कुरई गांव के बाहर एक पेड़ से फांसी लगाकर अधेड़ ने खुदकुशी कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। कुरई निवासी मिठाई लाल (45) पुत्र दुर्गा प्रसाद के परिजन बुधवार की भोर में गेहूं की फसल काटने के लिए खेतों की ओर गए थे। घर में मिठाई लाल अकेले था। गांव के लोगों ने भोर में ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:22 PM (IST)
        

बोलेरो की टक्कर से दो युवक घायल

कौशांबी : करारी थाना क्षेत्र के म्योहर गांव के समीप बुधवार को एक अनियंत्रित बोलेरो ने बाइक सवार युवकों को टक्कर मार दिया। हादसे में दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कोखराज थाना क्षेत्र के असदुल्लागंज निवासी पिंटू विश्वकर्मा पुत्र प्रेमचंद्र साथी सुनील विश्वकर्मा के साथ बुधवार को म्योहर गांव किसी काम से बाइक से आया था। दोपहर करीब एक बजे पिंटू सुनील क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:02 PM (IST)
        

मैजिक की टक्कर से युवक की मौत

मूरतगंज, कौशांबी : कोखराज थाना क्षेत्र के मूरतगंज बस स्टाप के पास मंगलवार की शाम करीब सात बजे एक बाइक सवार को अनियंत्रित मैजिक ने टक्कर मार दिया। हादसे में एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। बड़ी धन्नी निवासी विजय पटेल (21) पुत्र बसंत लाल अपने साथी अजय के साथ मंगलवार को क्रिकेट खेलने के लिए पड़ोसी गांव गया हुआ था... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 09:00 PM (IST)
        

दहेज लोभियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

-- दौलतपुर कसार दहेज के लिए विवाहिता को मारपीट कर भगाया सैनी, कौशांबी : सैनी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम दौलतपुर कसार में दहेज लोभियों ने एक विवाहिता को मारपीट कर घर से भगा दिया। विवाहिता का गांव में ही मायका है। विवाहिता की तहरीर पर पति, सास, ससुर, ननद व देवर के खिलाफ मामला सैनी कोतवाली में दर्ज हो गया है। पुलिस ने प्रकरण की जांच शुरू कर दी है। दौलतपुर कसार की गुलशाना बेगम की गांव के ही महबूब आलम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:45 PM (IST)
        

मामुली बात पर लाठी से पीटा, दो गंभीर

कौशांबी : महेवाघाट थाना क्षेत्र के भवनसुरी गांव में मामूली बात को लेकर कुछ लोगों ने दो युवकों की डंडे से पिटाई कर दी। मारपीट में दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। ग्रामीणों ने बीच बचाव कर मामला शांत कराया और घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। भवनसुरी गांव निवासी वशिष्ठ नारायण त्रिपाठी पुत्र रामनिहोरे का मंगलवार को गांव के ही कुछ व्यक्तियों से विवाद ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:18 PM (IST)
        

बाग में फांसी पर लटका मिला युवक का शव

टेढ़ीमोड़, कौशांबी : कोखराज थाना क्षेत्र के रसूलपुर काजी गांव की एक बाग में सोमवार की रात एक युवक का शव पेड़ पर फांसी के फंदे पर लटकता मिला। पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना को लेकर गांव में तरह-तरह की चर्चाएं हैं। रसूलपुर काजी मजरा तेलइयापर निवासी छोटू (20) पुत्र छेदी लाल के माता-पिता सोमवार को खेत गए हुए थे। शाम करीब सात बजे वह घर आए तो छोटू लापता था। छोटू की तलाश माता... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:08 PM (IST)
        

रेलवे ट्रैक पर मिला युवक का शव

टेवां, कौशांबी : कोखराज थाना क्षेत्र के चमंधा गांव के सामने रेलवे टै्रक पर मंगलवार की सुबह एक युवक का शव मिला है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना से युवक के परिजनों में कोहराम मचा है। मोहनपुर निवासी सेतुकमल (26) पुत्र अयोध्या प्रसाद घरेलू कलह के कारण कई दिनों से परेशान था। मंगलवार की सुबह बिना किसी को बताए वह घर से निकल गया। सुबह करीब दस बजे चमंधा गांव के सामने रेलवे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:06 PM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत

बारा, कौशांबी : कौशांबी थाना क्षेत्र के कोसम इनाम गांव में पीलिया से पीड़ित एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। परिजनों ने मामले में गांव के ही एक युवक के खिलाफ साजिश के तहत जहर खिलाकर मार डालने आरोप लगा थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। कोसमइनाम निवासी मुख्तार हुसैन पुत्र मो. अशवाक पीलिया से पीड़ित था। कई बार उसे अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया थ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:04 PM (IST)
        

छह माह बाद भी नहीं बना नाला, तनाव

नारा, कौशांबी : विकास खंड सिराथू क्षेत्र के नारा गांव में छह माह बाद भी नाला का निर्माण नहीं कराया गया। इसकी शिकायत ग्रामीणों ने सीडीओ से की थी। इसके बाद भी कार्रवाई नहीं की गई। इससे ग्रामीणों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। लोहिया गांव नारा से बलीपुर के लिए जाने वाले मुख्य मार्ग पर लगे खड़ंजे को ग्राम पंचायत द्वारा कई माह पूर्व उखाड़ दिया गया था। साथ ही बस्ती के पानी की निकासी के लिए नाला खोदवा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:49 PM (IST)
        

कटाई में रीपर का प्रयोग न हुआ तो मशीन सीज

कौशांबी : गेहूं की फसल रीपर का प्रयोग न करना किसानों को भारी पड़ सकता है। यदि कटाई के समय रीपर का प्रयोग न किया गया तो मशीन को सीज करने का निर्देश डीएम ने सभी उप जिलाधिकारियों को दिया है। प्रदेश के किसान गेहूं की कटाई में रीपर का प्रयोग नहीं करते थे। इसकी वजह से पशुओं के चारे का संकट खड़ा हो जाता था। साथ ही खेत में आग लगाने की वजह से भूमि की उर्वरा शक्ति भी नष्ट हो रही थी। इस प्रकरण को गंभीरता स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:45 PM (IST)
        

पानी भरी बाल्टी छूने पर किया लहूलुहान

सैनी, कौशांबी : सैनी कोतवाली क्षेत्र के कजलापुर गांव में सोमवार को पानी से भरी बाल्टी छू लेने पर मारपीट कर लहूलुहान कर दिया गया। घायल बालक को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर लिया है। कजलापुर निवासी रामबाबू का आठ वर्षीय लड़का मनीष सोमवार की शाम करीब पांच बजे गांव के हैंडपंप पर खड़ा था। इसी दौरान हैंडपंप पर पानी भरने के लिए करन मौर्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 08:53 PM (IST)
        

घर में घुसकर महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म

कौशांबी : चरवा थाना क्षेत्र के सटई गांव में हफ्ता भर पहले दबंगों ने घर में घुसकर एक विधवा महिला से गैंगरेप किया। शोर मचाने पर गांव के लोग इकट्ठा हुए तो एक दबंग ने तमंचा दिखाते हुए जान से मारने की धमकी देते हुए भाग निकला। पीड़ित महिला ने स्थानीय पुलिस चौकी में मामले की तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज करना भी मुनासिब नहीं समझा। सोमवार को पीड़िता ने महिला थानाध्यक्ष को तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 08:51 PM (IST)
        

बच्ची को दबोचकर दुष्कर्म का प्रयास

चायल, कौशांबी : सरायअकिल थाना क्षेत्र के ग्राम चंदनापुर में पांच दिन पहले एक युवक ने मासूम के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। मामले में आरोपी के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गयी। पीड़ित परिवार ने पुलिस अधीक्षक से शिकायत कर गुहार लगाई है। गत 9 अप्रैल को चंदनापुर गांव निवासी 7 वर्षीया सोनिया सरोज (परिवर्तित नाम) अपनी छोटी बहन के साथ खेत गई थी। वहां मौजूद गांव के युवक राजकुमार उर्फ कल्लू सरोज ने स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 08:47 PM (IST)
        

चौकी प्रभारी के खिलाफ छेड़खानी की तहरीर

कौशांबी : कौशांबी के थानाध्यक्ष का प्रकरण अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि एक चौकी प्रभारी के खिलाफ छेड़खानी की शिकायत एसपी से की गई। पीड़ित युवती ने कोखराज थाने के एक चौकी प्रभारी के खिलाफ घर में घुसकर छेड़खानी का आरोप लगाया है। कोखराज थाना क्षेत्र के एक चौकी प्रभारी के खिलाफ अंदावां गांव की एक युवती ने घर में घुसकर छेड़खानी का आरोप लगाते हुए एसपी से शिकायत की है। आरोप है कि रविवार की शाम दारोगा सादी वर्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 08:43 PM (IST)
        

लोकतंत्र की मजबूती को करना होगा मतदान

कौशांबी : वर्ष 2009 में हुए लोक सभा चुनाव में कौशांबी संसदीय सीट में मतदान प्रतिशत काफी कम था। इसको मद्देनजर रखते हुए इस बार के लोकसभा में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। सोमवार को विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित कर वोट देने की अपील की गई। चायल विधान सभा क्षेत्र के दया मॉडर्न कॉलेज में मतदाता जागरूकता गोष्ठी आयोजित की गई। इस दौरान उपस्थित महिलाओं व पुरुषों को स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 07:55 PM (IST)
        

आग से गृहस्थी समेत कई बीघा फसल राख

कौशांबी, जागरण टीम : गर्मी बढ़ने के साथ गांवों में अगलगी की घटनाएं भी तेजी से होने लगी हैं। सोमवार को जिले में कई स्थानों पर आग लगने से एक परिवार की गृहस्थी तबाह हो गई वहीं खेतों में खड़ी कई बीघे की फसल राख हो गई। हादसों में लाखों का नुकसान हुआ है। कड़ा क्षेत्र के सौंरई बुजुर्ग गांव निवासी प्रदीप कुमार साहू पुत्र ताराचंद्र के खेत के ऊपर से गुजरी ग्यारह हजार वोल्टेज की हाईटेंशन विद्युत लाइन गुजरी ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 07:29 PM (IST)
        

अब ढिबरी को सहारे नहीं रहेंगे ग्रामीण

कौशांबी : दोआबा के ग्रामीणों को अब चिराग की रोशनी में रात नहीं गुजारनी होगी, क्योंकि राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना के तहत जिले की सभी ग्राम पंचायतों व मजरों का विद्युतीकरण कराया जाएगा। इसके लिए विद्युत विभाग ने सर्वे करके रिपोर्ट शासन को भेज दी है। आजादी के 66 वर्ष बाद भी जिले के करीब 1730 गांवों का विद्युतीकरण नहीं किया गया। इसकी वजह से इन गांव के लोगों को ढिबरी के सहारे रात गुजारनी पड़ रही है। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 07:22 PM (IST)
        

बालू माफिया के हमले में मजदूर घायल

महेवाघाट, कौशांबी : महेवाघाट थाना क्षेत्र के शाहपुर में अवैध तरीके से बालू खनन कर लोगों के खेत से जबरन टै्रक्टर ट्राली निकाली जा रही है। विरोध करने पर दो मजदूरों को बेरहमी से पीटकर घायल कर दिया गया। मजदूरों की तहरीर पर पुलिस आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। महेवाघाट थाना क्षेत्र के शाहपुर घाट से बालू की निकासी की जा रही है। महेवाघाट थाना क्षेत्र के छोटा माली की देखरेख में यह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 06:17 PM (IST)
        

स्वजल धारा में लाखों रुपये का घोटाला

कौशांबी : दोआबा में स्वजल धारा योजना में लाखों का घोटाला किया गया है। इसकी वजह से अधिकतर पेयजल समूहों का निर्माण अधर में लटका हुआ है। साथ पानी कि लिए ग्रामीणों को इधर -उधर भटकना पड़ रहा है। इसकी शिकायत भी ग्रामीणों ने खंड विकास अधिकारी से की थी। इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। स्वजल धारा योजना के तहत जिले की करीब 36 ग्राम पंचायतों में पेयजल समूह स्थापित करके लोगों के घरों तक पानी पहुंचाने क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 06:14 PM (IST)
        
(News from Kaushambi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »