Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कौशांबी

गैंगरेप के बाद विवाहिता की हुई थी हत्या

करारी, कौशांबी : पिपरी के गौसपुर कटौहला में बोरे में मिले विवाहिता के कंकाल का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। विवाहिता के साथ गांव के ही लोगों ने सामूहिक दुराचार किया था। युवकों ने शराब पिलाने के बाद सामूहिक दुराचार किया। इसके बाद उसकी गला घोंट कर हत्या कर दी थी। पुलिस ने मामले में दो युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पूछताछ के बाद आरोपियों का चालान कर दिया है। इलाहाबाद के धूमनगंज थाना क्षेत्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:44 PM (IST)
        

बढ़ी गलन, ठंड से कांप रहा दोआबा

कौशांबी : बारिश के बाद तापमान तेजी से नीचे गिरने लगा है। रात में भी मौसम न होने के कारण गलन बढ़ गई है। इससे दोआबा के लोग कांप उठे हैं। घर के भीतर लोग दुबकने को मजबूर हो गए हैं। अलाव कहीं नहीं जल रहा है। बुधवार को सिराथू के कनवार में एक अधेड़ की मौत हो गई। दोआबा में अब तक ठंड से दस लोगों की मौत हो चुकी है। हफ्ता भर पहले हुई बारिश के बाद पड़े कोहरे व धुंध की वजह से जनपद में तापमान नीचे आ गया है।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:38 PM (IST)
        

पदोन्नति के लिए शिक्षकों ने कराई काउंसि¨लग

कौशांबी : दोआबा के परिषदीय विद्यालयों में तैनात शिक्षकों की जल्द पदोन्नति हो जाएगी। इसके लिए बुधवार को जिला बेसिक शिक्षाधिकारी कार्यालय में काउंसिलिंग कराई गई। इसमें 530 शिक्षक एवं शिक्षिकाओं ने प्रतिभाग किया। शासन के निर्देश पर बेसिक शिक्षाधिकारी अशोक कुमार यादव द्वारा शिक्षकों की काउंसिलिंग के लिए दो दिवसीय शिविर के आयोजन का निर्देश दिया गया है। इसमें प्राथमिक विद्यालय के 430 व जूनियर विद्यालय क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:30 PM (IST)
        

पक्षियों की तस्करी पर आयुक्त सख्त

कौशांबी : दोआबा में हो रहे पक्षियों की तस्करी को लेकर मंडलायुक्त ने कड़ा रुख अपनाया है। तस्करी किन व्यक्तियों द्वारा की जा रही है और प्रशासन द्वारा उनके खिलाफ क्या कार्रवाई की गई है। इस बाबत आयुक्त ने डीएम व एसपी से जवाब मांगा है। कोखराज थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत टेंगाई व आसपास के गांवों में पक्षियों की तस्करी की जा रही है। एक पखवारा पूर्व इसका खुलासा भी टेंगाई गांव में हुआ था। तस्करों द्वार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:27 PM (IST)
        

अवैध कब्जे से मुक्त कराई गई चारागाह की भूमि

अझुवा, कौशांबी : सिराथू तहसील क्षेत्र के नगर पंचायत अझुवा में स्थित चारागाह की भूमि पर कुछ लोगों ने अवैध कब्जा कर लिया था। कस्बावासियों ने इसकी शिकायत पूर्व में तहसील प्रशासन से की थी। शिकायत को गंभीरता से लेने के बाद एसडीएम राजस्व टीम के साथ पहुंच कर चारागाह की भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त करा दिया। नगर पंचायत अझुवा के रामदेव, देवशरण, अशोक कुमार आदि ने पूर्व में सिराथू एसडीएम जेएल श्रीवास्तव को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:39 PM (IST)
        

किसानों ने खाद-पानी के लिए कलेक्ट्रेट का किया घेराव

कौशांबी : किसानों की समस्याओं को लेकर बुधवार को समर्थ किसान पार्टी ने मुख्यालय में प्रदर्शन किया। छह सूत्री मांगों का ज्ञापन अपर जिलाधिकारी को सौंप कर समस्याओं का निराकरण कराने की मांग की है। जनपद के किसान खाद,बिजली,पानी आदि को लेकर परेशान हैं। समर्थ किसान पार्टी की अगुवाई में किसानों ने कलेक्ट्रेट का घेराव किया। पार्टी प्रमुख अजय सोनी ने कहाकि करारी, राम गंगा माइनरें सूखी पड़ी है। सिंचाई विभाग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:36 PM (IST)
        

जुर्माने की चेतावनी पर सड़क से गायब हुई मंडी

भरवारी,कौशांबी : भरवारी नगर पंचायत प्रशासन ने आम जनता को जाम से निजात दिलाने के लिए कमर कस ली है। नगर प्रशासन ने भरवारी मुख्य मार्ग पर लगने वाली मंडी को प्रतिबंधित करते हुए नया स्थान चयनित किया है। बुधवार को पुलिस की मौजूदगी में नए स्थलों पर मंडी लगवाई गई। इससे व्यापारी आक्रोशित हैं। नगर प्रशासन ने सड़क किनारे फुटपाथ पर दुकान वालों पर एक हजार रुपया जुर्माना लगाने की चेतावनी दी है। इससे दुकानदारों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:32 PM (IST)
        

मासूमों के नरसंहार पर गम के साथ गुस्सा

जागरण टीम, कौशांबी : पाकिस्तान के पेशावर में मंगलवार को सैन्य स्कूल में हुए आतंकी हमले से दोआबा के लोगों में गम और गुस्सा है। मासूमों का नरसंहार होने पर जहां लोगों में गम है वहीं आतंकियों के खिलाफ गुस्सा है। बुधवार को इस घटना की तीखी ¨नदा हुई, वहीं स्कूलों में शिक्षकों और बच्चों ने शोक सभा आयोजित कर बेकसूर बच्चों को श्रद्धांजलि दी। श्रीहलधर एकेडमी अजुहा में बुधवार को आतंकी हमले में मारे गए बच्चो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:20 PM (IST)
        

स्वच्छता अभियान.. स्वच्छता की अधिकारियों को नहीं फिक्र

स्वच्छ भारत-स्वच्छ भारत कौशांबी : प्रधानमंत्री द्वारा चलाए जा रहे अभियान को सफल बनाने का ढिंढोरा पीटने वाले अफसर ही सफाई व्यवस्था को लेकर संजीदा नहीं है। ऐसी स्थिति में जिले को कैसे स्वच्छ बनाया जा सकता है। भारत को स्वच्छ व स्वस्थ बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसको सफल बनाने के लिए 2 अक्टूबर यानि गांधी जयंती को जिले के अफसरों ने शपथ भी ली थी, ले... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:09 PM (IST)
        

व्यापारी सुरक्षा आयोग का गठन करे सरकार

कौशांबी : प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है। इससे आम जनता व व्यापारी अपने को सुरक्षित नहीं समझ रहे हैं। उक्त बातें बुधवार को जिला मुख्यालय में आयोजित बैठक के दौरान अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुमन गुप्ता ने कहीं। उन्होंने कहा कि व्यापारियों के साथ कई अप्रिय घटना घटित हो चुकी है। जिसकी स्थानीय थानों में प्राथमिकी भी दर्ज कराई जा चुकी है, लेकिन घटना में संलिप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:07 PM (IST)
        

नोबल पुरस्कार विजेता से मिल गदगद छात्र

टेढ़ीमोड़, कौशांबी : सिराथू तहसील क्षेत्र के कौशांबी पब्लिक स्कूल कसिया के एक दर्जन छात्र इलाहाबाद में आयोजित सेमिनार में शामिल हुए थे। पांच दिवसीय सेमिनार में छात्र देश विदेश से आए वैज्ञानिकों के साथ ही नोबल पुरस्कार विजेता से भी मिले। इस दौरान छात्रों को विज्ञान की रोचक जानकारियां मिलीं। इससे छात्र उत्साहित हैं। सेमिनार से लौटे छात्रों को बुधवार को कालेज में सम्मानित किया गया। बाल वैज्ञानिकों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:02 PM (IST)
        

किसानों की समस्याओं को लेकर गंभीर है सपा

कौशांबी : समाजवादी लोहिया वाहिनी के पदाधिकारियों ने बुधवार को पार्टी कार्यालय में बैठक कर किसानों की समस्याओं को लेकर चर्चा की। बैठक में पार्टी कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार को किसान विरोधी बताया। लोहिया वाहिनी जिलाध्यक्ष इजहार हुसैन ने कहाकि केंद्र सरकार ने निर्यात पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया है। जिससे किसानों को उनके फसलों के खरीदार नहीं मिल रहे। सरकारी धान क्रय केंद्र बंद पड़े हैं। मजबूर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:59 PM (IST)
        

शासन स्तर से होगी शिकायतों की मानीट¨रग

कौशांबी : जनता दर्शन में की गई शिकायतों के निस्तारण के लिए अब शिकायतकर्ताओं को सरकारी कार्यालयों के चक्कर नहीं लगाने होंगे, क्योंकि अब शिकायतों की मानीटरिंग शासन स्तर से की जाएगी। इसके लिए प्रमुख सचिव ने जिला प्रशासन को निर्देश जारी किया है। जिलाधिकारी ने सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश जारी किया है कि आई हुई शिकायतों की ऑनलाइन फी¨डग करा दी जाए। जन समस्याओं के निस्तारण के लिए सूबे की सरकार द्वारा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:57 PM (IST)
        

फौजी के घर से लाखों की चोरी

पश्चिमशरीरा,कौशांबी : पश्चिमशरीरा थाना क्षेत्र के बड़हरी गांव में मंगलवार की रात एक फौजी के घर में सेंध लगाकर घुसे चोरों ने नकदी, जेवर समेत लाखों का सामान उठा ले गए। सुबह घर में अस्त-व्यस्त सामान देख परिजन सन्न रह गए। वारदात की सूचना पुलिस को दी गई। जानकारी मिलने पर खोजी कुत्ते के साथ पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की, लेकिन चोरों का सुराग नहीं लगा। पुलिस घटना की तफ्तीश में जुट गई है। बड़हरी निवासी अशो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:50 PM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थितियों में रिटायर्ड फौजी की मौत

चरवा, कौशांबी : चरवा थाना क्षेत्र के पिपरी गांव में बुधवार की सुबह एक रिटायर्ड फौजी का शव कुएं में मिला। वह रात में गेहूं के खेत की सिंचाई करने के लिए गया था। संदिग्ध परिस्थितियों में मिली लाश को लेकर गांव में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पिपरी गांव निवासी अनिरुद्ध नारायण 44 पुत्र स्व. रामसुंदर वर्ष 2006 में सेना से ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:35 PM (IST)
        

रिटायर्ड दारोगा के घर से लाखों का माल साफ

भरवारी,कौशांबी : कोखराज के गिरिसा मजरा जिल्लापर के एक रिटायर्ड दारोगा के घर में सोमवार की रात नकब काटकर चोर 20 हजार नकद समेत लाखों रुपये कीमत के जेवर, कपड़ा, बर्तन आदि उठा ले गए। सुबह परिजनों को जानकारी हुई तो उनके होश उड़ गए। सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पुलिस डॉग स्क्वायड टीम के साथ पहुंची। जांच-पड़ताल के बाद भी पुलिस चोरों का सुराग पुलिस नहीं लगा सकी। जिल्लापर निवासी वीरेंद्र कुमार पांडेय स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 08:28 PM (IST)
        

डीजे संचालक का घर खंगाल ले गए चोर

कनैली, कौशांबी : सरायअकिल थाना क्षेत्र के कनैली में सोमवार की रात डीजे संचालक के यहां चोरी हो गई हैं। दुकान का ताला तोड़कर चोर डीजे बैंड का करीब डेढ़ लाख रुपये का उपकरण चोरों ने पार कर दिया। सुबह जानकारी होने पर पुलिस को सूचना दी गई। कनैली निवासी कैलाश नाथ केशरवानी पुत्र रामनरेश ने डीजे बैंड चलाता है। एक दुकान में वह सारा सामान रखता है। सोमवार की रात दुकान का ताला तोड़कर चोर डीजे बैंड की बेशकीम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 08:23 PM (IST)
        

गरीबों की सेवा ही मिलती है शांति

कौशांबी : गरीबों, असहायों व मजलूमों की सेवा ही भगवान की सच्ची सेवा होती है। मंगलवार को जिला मुख्यालय में आयोजित कंबल वितरण समारोह में भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष बलवीर ¨सह चौहान ने कहीं। उन्होंने कहा कि यदि हर नेक इंसान गरीबों की मदद को आगे आए तो देश से गरीबी का नामोनिशान मिट सकता है। समाजसेवी मो. हारून द्वारा कंबल वितरण समारोह मंगलवार को आयोजित किया गया। जिसमें मंझनपुर के करीब 12 सौ गरीबो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 08:21 PM (IST)
        

स्वच्छता अभियान.. स्वच्छता अभियान को सफल बनाएंगी कार्यकत्रियां

स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत कौशांबी : प्रधानमंत्री द्वारा चलाया जा रहा स्वच्छता अभियान में समाज सेवियों के अलावा कर्मचारी भी शामिल हो रहे हैं। सिराथू में मंगलवार को आयोजित एक बैठक के दौरान आंगनबाड़ी कार्यकत्री संघ की प्रदेश अध्यक्ष ने कौशांबी को स्वच्छ बनाने के लिए लोगों में जागरुकता पैदा करने व कार्यकत्रियों को सफाई के लिए प्रेरित करने की बात कही है। सिराथू में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए आं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 08:17 PM (IST)
        

कोतवाली में खड़े ट्रक से डीजल चोरी

सिराथू, कौशांबी : सैनी कोतवाली पुलिस की अभिरक्षा में खड़े एक ट्रक से सोमवार की रात चोरों ने करीब दो सौ लीटर डीजल पार कर दिया। सुबह चालक को इसकी जानकारी हुई तो उसके होश उड़ गए। मालिक को सूचना देने के साथ ही पुलिस को बताया। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस घटना को दबाने में जुटी रही। ट्रक को सोमवार की रात एआरटीओ ने ओवरलोड में चालान कर सैनी कोतवाली पुलिस के हवाले किया था। एआरटीओ प्रवर्तन प्रमोद ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 08:12 PM (IST)
        
(News from Kaushambi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें