1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कौशांबी

बेकाबू कार ने पांच को रौंदा, चार की मौत

कौशांबी : पिपरी थाना क्षेत्र के फतेहपुर सहावपुर गांव के सामने रविवार दोपहर करीब डेढ़ बजे तेज रफ्तार मारुति स्विफ्ट डिजायर कार ने सड़क किनारे बैठे पांच लोगों को रौंद दिया। हादसे में भाई-बहन व मां की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक महिला ने इलाज के लिए ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ा। एक अन्य घायल मासूम को गंभीर हालत में इलाहाबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद चालक कार छोड़कर भाग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:26 PM (IST)
        

एक पंचायत खा गई चार ¨जदगी

कौशांबी : पिपरी के फतेहपुर सहावपुर गांव के सामने मौज-मस्ती के लिए कार लेकर निकले युवकों ने बेकसूर लोगों की ¨जदगी एक झटके में छीन ली। हादसे का शिकार हुए लोग बिरादरी की एक पंचायत में शामिल होने जा रहे थे। काल के गाल में समाई पूजा की पति से अनबन चल रही थी। दोनों का घर दोबारा बसाने के लिए ससुरालियों ने बिरादरी की पंचायत बुलाई थी। उन्हें क्या पता था कि रविवार का दिन उनका आखिरी है। फतेहपुर सहावपुर की ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:22 PM (IST)
        

हाईवे के लुटेरों पर पुलिस की निगाह टेढ़ी

कौशांबी : सैनी बस स्टाप के पास कंटेनर के अदंर चालक की पीट-पीट कर हत्या के मामले में पुलिस ने सुराग लगाना शुरू कर दिया है। थाना क्षेत्र के हर उस शख्स की गतिविधि पुलिस पर पुलिस की निगाह टिकी है जो हाईवे में होने वाली घटनाओं से जुड़े रहे हैं। इसके साथ ही पुलिस थाने के वांक्षित अपरधियों की गतिविधियों पर नजर बनाए हुए है। सैनी कोतवाली क्षेत्र के हाईवे स्थित बस स्टैंड के पास शुक्रवार की देर शाम कानपुर से... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:20 PM (IST)
        

करारी में हुआ दंगा नियंत्रण अभ्यास

कौशांबी : अति संवेदनशील नगर पंचायत करारी में रविवार को सीओ के नेतृत्व में मंझनपुर सर्किल की पुलिस ने दगा नियंत्रण अभ्यास किया। सभी मुहल्लों में पुलिस की तैनाती की गई। इसके बाद अभ्यास शुरू हुआ। नगर पंचायत के लोगों ने देखा तो पहले उनके होश उड़ गए। इसके बाद जब उन्हें पता चला कि अभ्यास हो रहा है तो लोगों ने राहत की सांस ली। सीओ सिटी पुर्णेंदु ¨सह के नेतृत्व में मंझनपुर सर्किल के सभी थानों की पुलिस ने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:19 PM (IST)
        

58 ग्राम पंचायतों के मजदूर कर रहे पलायन

कौशांबी : महात्मा गांधी ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत भले ही सरकार द्वारा जॉब कार्डधारकों को वर्ष में 100 दिन का रोजगार देने का दावा ठोका जा रहा है, लेकिन जिम्मेदारों की लापरवाही से दोआबा के 58 ग्राम पंचायतों में मनरेगा का कार्य ठप है। इसकी वजह से मजदूरों के सामने रोजगार का संकट है और मजबूरी में उन्हें काम के लिए दूसरे जनपद जाना पड़ रहा है। सरकार की मंशा है कि गांवों में रहने वाले मजदूरों को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:18 PM (IST)
        

मजदूर के उठाने से टूटा रेलवे फाटक

कौशांबी : भरवारी रेलवे फाटक रविवार को एक मजदूर के उठाने से टूट गया। फाटक टूटने से भरवारी रेलवे फाटक के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। रेलवे के कर्मचारियों ने करीब एक घंटा बाद फाटक को दुरुस्त किया तो आवागमन शुरू हो सका। इस दौरान यात्रियों को तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ा। रविवार की सुबह 11:15 बजे अप दादरी मालगाड़ी इलाहाबाद से कानपुर की ओर जाने के लिए भरवारी स्टेशन से गुजरने वाली थी। इसकी जा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:17 PM (IST)
        

हरियाली कायम करने को शुरू हुआ पौधरोपण

कौशांबी : दोआबा में हरियाली कायम करने व पर्यावरण संरक्षण के लिए वन विभाग द्वारा जो कार्ययोजना तैयार की गई थी, उसको अंतिम रूप देने के लिए कवायद तेज कर दी गई गई है। सिराथू क्षेत्र के उदिहिन गांव में पौधरोपण का कार्य वन विभाग के कर्मचारियों द्वारा शुरू कर दिया गया है। ग्राम पंचायत गंभीरा में वन विभाग द्वारा 3 हेक्टेयर भूमि पर पौधे लगाने की कार्ययोजना तैयार की गई थी। लक्ष्य के सापेक्ष पौधे लगाने का ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:16 PM (IST)
        

रोपाई के समय धान तैयार कर चौकाया

कौशांबी : कुछ नया करने का हौसला व जज्बा ही था कि चिलचिलाती धूप व गर्मी में रामपुर धमांवा के मजरा सरैंया के एक किसान ने धान की फसल तैयार कर ली। दूसरे किसान आज तक धान की बेहन तैयार करने में जुटे हैं तो वह धान की फसल काटने की तैयारी कर रहा है। बेमौसम तैयार हुई धान की फसल को देखकर किसान प्रभावित हुए हैं। परंपरागत खेती का मिथक तोड़ने वाला यह अन्नदाता क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। सिराथू तहसील क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:15 PM (IST)
        

जल संरक्षण को तालाबों का होगा नया स्वरूप

कौशांबी : बूंद-बूंद पानी बचाने की पहल तेज हो गई है। गिरते भू-जल स्तर और पेयजल संकट को देखते हुए मुख्यमंत्री ने जल बचाओ अभियान के तहत तालाबों को नया स्वरूप देने के लिए पुख्ता व कारगर योजना तैयार की है। इसके तहत एक हेक्टेयर अथवा इससे बड़े क्षेत्रफल वाले तालाबों की खुदाई कराकर पानी का संरक्षण किया जाएगा। तालाबों में बंधा भी बनाया जाएगा। तालाबों के बंधे में पौधरोपण भी किराया जाएगा। फरमान जारी होते ही ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:14 PM (IST)
        

मार्ग हादसे में युवक की मौत, एक जख्मी

कौशांबी : सैनी थाना क्षेत्र के कनवार स्थित हाईवे पर रविवार की रात में ओवरटेक के प्रयास में एक बाइक सवार ट्रक में घुस गया। हादसे में मौके पर ही उसकी मौत हो गई, जबकि साथ बैठा उसका जीजा गंभीर रूप से जख्मी हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को अस्पताल भर्ती कराया, जबकि शव को कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण के लिए भेजा। सैनी के अटसराय निवासी जमुना प्रसाद का 20 वर्षीय पुत्र अशोक अपने जीजा सुनील पुत्र भ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:13 PM (IST)
        

विधायक ने चौपाल लगाकर सुनीं समस्याएं

कौशांबी : सिराथू डाक बंगला में समाजवादी पार्टी विधान सभा की ओर से एक चौपाल का आयोजन किया गया। इसमें क्षेत्रीय विधायक वाचस्पति ने लोगों की समस्याएं सुनीं और उसके निराकरण का आश्वासन दिया। विधायक वाचस्पति के साथ एसडीएम सिराथू लालचंद्र मिश्रा, प्रभारी कोतवाल श्री प्रकाश यादव, चौकी प्रभारी तपेश मिश्रा, बिजली विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में जनता से जुड़ी समस्याओं को सुना और विभागवार निस्तारण के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:12 PM (IST)
        

सर्पदंश से अधेड़ की मौत

कौशांबी : रविवार की सुबह सीढि़यों से उतरते समय एक अधेड़ सर्पदंश का शिकार हो गया। परिजनों ने उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। फतेहपुर जनपद के धाता बम्हरौली निवासी शैलेंद्र ¨सह (48) पुत्र स्व. छोटेलाल शनिवार की शाम परिवार के साथ छत में सो रहे थे। रविवार की भोर में उठकर वह नीचे उतर रहे थे। इसी दौरान सीढ़ी में बैठे एक सांप ने दंश लिया। पैर के नीचे दबने से सांप न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:11 PM (IST)
        

गंगा की लहरों में समाया बालक, मौत

कौशांबी : पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के फतेहपुर घाट में शुक्रवार की दोपहर साथियों के साथ गंगा नहाने गया बालक गहरे पानी में समा गया। साथियों ने पूरे दिन घटना की जानकारी परिजनों को नहीं दी। दूसरे दिन जानकारी होने पर पुलिस ने शव की खोजबीन कराई। एक मछुआरे के जाल में शव फंस गया। बेटे की लाश देख परिजन दहाडे़ मारकर रोने लगे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पूरामुफ्ती निवासी शिवम (12) पुत्र र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:10 PM (IST)
        

फांसी से लटकता मिला युवक का शव

कौशांबी : कोखराज के मारुफपुर अमहा गांव के एक युवक की शनिवार की रात संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। युवक का शव घर के भीतर फांसी के फंदे पर लटकता हुआ मिला। सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और वापस लौट आई। परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया। घटना को लेकर गांव में तरह-तरह की चर्चाएं हैं। मारूफपुर अमहा निवासी मटरु (25) पुत्र डेनी पटेल की शनिवार की रात फांसी लगने से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:09 PM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थितियों में छात्रा की मौत

कौशांबी : सदर कोतवाली के नारा गांव में एक छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। गांव में चर्चा है कि युवती की जहर खाने से मौत हुई है। परिजनों ने बिना पुलिस को सूचना दिए शव का अंतिम संस्कार कर दिया। नारा गांव की एक छात्रा की रविवार की सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। गांव के लोगों का कहना है कि छात्रा के मुंह से झाग निकल रहा था। जबकि परिजनों का कहना है कि सीढ़ी से गिरने के कारण ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:09 PM (IST)
        

तराजू के विवाद में मां-बेटे को पीटा

कौशांबी : तराजू के लेनदेन को लेकर रविवार की शाम दो फेरी लगाने वाले परिवार के लोगों के बीच मारपीट हो गई। घटना में मां-बेटों को गंभीर चोटें आईं। सूचना के बाद पुलिस ने एक आरोपी को मौके से पकड़ा, जबकि अन्य भागने में कामयाब रहे। भरवारी चौकी के गिरिसा निवासी नसीम फेरी लगाने का काम करता है। उसके साथ गांव का शाहिद भी फेरी लगाता है। रविवार को शाहिद ने नसीम से तराजू मांगा तो नसीम ने इंकार कर दिया। इसी बात ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:08 PM (IST)
        

घर में घुसकर किशोरी से छेड़छाड़

कौशांबी : कोखराज थाना क्षेत्र के भदवां गांव की एक किशोरी ने गांव के ही एक युवक के खिलाफ घर में घुसकर छेड़खानी का आरोप लगाया है। किशोरी का आरोप है कि शुक्रवार की रात को वह छत पर सो रही थी। आरोपी युवक पड़ोसी के छत के रास्ते उसकी छत पर आया और उससे छेड़खानी शुरू कर दी। शोर मचाने पर आरोपी भाग निकला। बताया कि मामले की नामजद तहरीर पुलिस को दी गई है, लेकिन कार्रवाई नहीं हो रही है। एसपी से शिकायत कर कार्रवाई ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:08 PM (IST)
        

महिलाओं की सुरक्षा में लापरवाही तो नपेंगे दारोगा

कौशांबी : पुलिस लाइन सभागार में रविवार को अपराध गोष्ठी आयोजित हुई। इसमें हादसे में मारे गए सिपाही को श्रद्धांजलि देने के बाद एसपी ने विभाग की छवि धूमिल करने वालों को कठोर कार्रवाई करने चेतावनी दी। दारोगाओं को अराजक तत्वों को पाबंद करने के निर्देश दिया। कोखराज थाने में तैनात सिपाही फूलचंद्र की बीते 13 जून को सड़क हादसे में मौत हो गई थी। पुलिस लाइन में अपराध गोष्ठी से पूर्व एसपी रतनकांड पांडेय सहित... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:07 PM (IST)
        

ट्रांसफार्मर फुंकने से अंधेरे में डूबे 60 गांव

कौशांबी : विद्युत उपकेंद्र मनौरी में लगा आठ एमवीए का ट्रांसफार्मर रविवार की शाम को तकनीकी खराबी की वजह से अचानक फुंक गया। इससे करीब 60 गांवों की आपूíत बाधित हो गई। वहीं एयरफोर्स स्टेशन बम्हरौली व मनौरी की भी आपूíत ठप हो गई। एयरफोर्स स्टेशन में अंधेरा होने से हड़कंप मच गया। विद्युत विभाग के अधिकारियों ने आनन-फानन में कार्रवाई करते हुए यहां की आपूíत को दूसरे ट्रांसफार्मर से बहाल कर दिया। हालांकि इस द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:07 PM (IST)
        

अहम गुनहगार की चर्चा तक से गुरेज करते हैं लोग

कौशांबी : व्यवसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) घोटाले की पड़ताल कर रहे पत्रकार अक्षय ¨सह और जबलपुर स्थित एमएस मेडिकल कालेज के डीन अरुण शर्मा की संदिग्ध मौत रविवार को कौशांबी में भी चर्चा का सबब बनी रही। दरअसल व्यापमं मेडिकल घोटाले के मुख्य गुनहगारों में कौशांबी का एक डॉक्टर भी है। उसके गांव में पट्टीदारों ने जहां चुप्पी साधे रखी, वहीं अन्य लोग भी कुछ बोलने से कतराते रहे। मप्र ही नहीं देश भर में चर्चित... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:06 PM (IST)
        
(News from Kaushambi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें