Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कौशांबी

जुएं की फड़ पर रुपये की बारिश

कौशांबी : दीवाली पर्व पर गांव-गांव जुआ हो रहा है। फड़ पर रुपये की बारिश हो रही है। कोई मालामाल हो रहा है तो कोई कंगाल। किसी की दीवाली हो गई है तो किसी का इस पर्व पर दीवाला निकल चुका है। इसके बावजूद यह खेल समय के साथ परवान चढ़ता रहा। जुआरियों पर पुलिस का खौफ नहीं था। जिला मुख्यालय में कई जगहों पर फड़ बिछी और जमकर लोगों ने रुपया लुटाया। दीवाली पर्व हो और जुएं की फड़ न बैठे। ऐसा हो नहीं सकता। दीवाली... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

बाइक चोरों का गैंग दबोचा गया

कौशांबी : सदर कोतवाली पुलिस की नाक में दम करने वाले बाइक चोरों का गिरोह आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया। कोतवाली पुलिस ने टेवां के समीप छापा मारकर दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। एक मौके से भागने में कामयाब रहा। पकड़े गए युवकों की निशांदेही पर पुलिस ने चोरी की दस बाइक बरामद की हैं। जिला अस्पताल व मंझनपुर तहसील से लगातार बाइक चोरी हो रही थी। ताबड़तोड़ घटनाएं होने पर पुलिस की खासी किरकिरी हो ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 06:50 PM (IST)
        

नहीं पहुंची एंबुलेंस, सड़क पर गूंजी किलकारी

कौशांबी : करारी इलाके में गुरुवार की सुबह सूचना देने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग की एंबुलेंस नहीं पहुंची। जब तक परिजन प्रसव पीड़िता को अस्पताल ले जाने की व्यवस्था करते सड़क पर ही किलकारी गूंज उठी। प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित हैं। लेदरहा निवासी राजेंद्र बहादुर की पत्‍‌नी राजरानी देवी गर्भवती थी। गुरुवार की सुबह उसको प्रसव पीड़ा हुई। परिजन उसे अस्पताल ले जाने की तैयारी कर रहे थे। 102 एंबुले... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 06:48 PM (IST)
        

धूमधाम से निकली बजरंगबली की शोभायात्रा

करारी, कौशांबी : हनुमान जयंती के अवसर पर भक्तों ने मंदिर में केक काटा। कस्बे के लोगों ने शोभायात्रा निकाल कर हनुमान जी से सुख-समृद्धि व लोक कल्याण के लिए कामना की। करारी कस्बे के नगर पंचायत कार्यालय परिसर में स्थित संकट मोचन हनुमान मंदिर में बुधवार की रात भक्तों ने धूमधाम से पवनपुत्र हनुमान जी का जन्मदिन मनाया। पूरे दिन मंदिर में भजन कीर्तन का कार्यक्रम चलता रहा। देर शाम अभिषेक तिवारी व अन्य भक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 06:33 PM (IST)
        

बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार घायल

कौशांबी : सैनी कोतवाली के अटसराय निवासी रामबली यादव पुत्र सुखदेव गुरुवार की दोपहर को हाइवे पार कर रहा था। इसी दौरान एक तेज रफ्तार बोलेरो ने टक्कर मार दी। हादसे में रामबली को गंभीर चोटें आई। घायल को इलाज के लिए सिराथू सीएचसी में भर्ती कराया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 06:31 PM (IST)
        

प्रदेश की सबसे खूबसूरत होगी 'अलवारा' बर्ड सेंचुरी

जागरण संवाददाता,कौशांबी : दोआबा के मानचित्र पर स्थित अलवारा झील प्रदेश की सबसे बड़ी बर्ड सेंचुरी बनेगी। प्रदेश सरकार ने इसकी राह के सारे कांटे साफ करते हुए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेज दिया है। अलवारा झील को खूबसूरत व आकर्षक पक्षी बिहार बनाने के लिए केंद्र से 78 करोड़ रुपये की मांग की गई। पर्यटकों के लिहाज से इसका प्रस्ताव तैयार किया गया है। केंद्र सरकार से रकम मिलते ही सौंदर्यीकरण का काम शुरू हो ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 06:30 PM (IST)
        

धूमधाम से मना प्रकाश पर्व

कौशांबी : प्रकाश का पर्व दीपावली को लोगों ने धूमधाम से मनाया। बच्चों ने फुलझड़ी छोड़ी। एक-दूसरे को मिठाई खिलाई। प्रतिबंध के बावजूद देर रात तक आतिशबाजी होती रही। दीपावली के दौरान बाजार व पूरा कस्बा दीपों से जगमगाता रहा। लोगों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर दीपावली की शुभकामनाएं दी। शाम से शुरू हुआ आतिशबाजी को दौर देर रात तक चलता रहा। प्रतिबंध के बावजूद लोगों ने जमकर आतिशबाजी की। मुख्यालय के चक नगर, ने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 06:30 PM (IST)
        

प्रदेश की सबसे खूबसूरत होगी 'अलवारा' बर्ड सेंचुरी!

कौशांबी : दोआबा के मानचित्र पर स्थित अलवारा झील प्रदेश की सबसे बड़ी बर्ड सेंचुरी बनेगी। प्रदेश सरकार ने इसकी राह के सारे कांटे साफ करते हुए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेज दिया है। अलवारा झील को खूबसूरत व आकर्षक पक्षी बिहार बनाने के लिए केंद्र से 78 करोड़ रुपये की मांग की गई। पर्यटकों के लिहाज से इसका प्रस्ताव तैयार किया गया है। केंद्र सरकार से रकम मिलते ही सौंदर्यीकरण का काम शुरू हो जाएगा। सदर तह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 06:07 PM (IST)
        

दीवाली में प्रधानाचार्य का निकला दिवाला

करारी, कौशांबी : करारी थाना क्षेत्र के गुलामीपुर गांव एक प्रधानाचार्य के घर बुधवार की रात सेंध लगाकर घुसे चोरों ने नकदी समेत लाखों का माल उठा ले गए। सुबह जानकारी होने पर प्रधानाचार्य के परिजन सन्न रह गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौका-मुआयना करने के बाद सुरागरसी का प्रयास किया, लेकिन नाकामी ही हाथ लगी। गृहस्वामी ने मामले की तहरीर पुलिस को दी है। करारी क्षेत्र के ग्राम गुलामीपुर निवासी घनश्याम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 06:03 PM (IST)
        

एजीएम परिवार का आखिरी दीपक भी बुझा

कौशांबी : हंडिया-कोखराज हाईवे पर सिहोरी पुल के पास मंगलवार की भोर हुए हादसे में एजीएम, उनकी पत्‍‌नी व बड़े बेटे की मौत हो गई थी। जबकि एजीएम के साढू, साली व उनके छोटे बेटे का इलाज इलाहाबाद में चल रहा था। मंगलवार की रात इलाज के दौरान एजीएम के छोटे बेटे ने भी दम तोड़ दिया। हादसे में एजीएम का पूरा वंश खत्म हो गया है। घटना से नात-रिश्तेदारों में कोहराम मचा हुआ है। वाराणसी के शिवपुर थाना क्षेत्र के बसई ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:14 PM (IST)
        

छूआछूत का खात्मे के लिए चलाया था आंदोलन

कौशांबी : वंदे मातरम् समाज सेवी समिति की ओर से टेवां में बुधवार को देशभक्त असफाक उल्ला खान की जयंती मनाई गई। इसमें संस्थान के पदाधिकारियों ने असमत उल्ला खान की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया कर उनकी जीवनी पर प्रकाश डाला। संस्था के प्रदेश अध्यक्ष हिमाचल मौर्या ने कहा कि देश को आजादी दिलाने में उनके द्वारा जो बलिदान किया गया है। उसे हर व्यक्ति को याद रखने की जरूरत है। कहा कि असमत अल्ला खान छूआछूत का खा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:14 PM (IST)
        

भरत मिलाप में बिदके हाथी ने मेले में किया तांडव

करारी,कौशांबी : करारी नगर पंचायत का दशहरा मेला का मंगलवार को समापन था। रात करीब साढ़े दस बजे भरत-मिलाप के लिए राम दल को सोनारन टोला से रवाना करने की तैयारी चल रही थी। पूजा-पाठ के बाद अचानक हाथी बिदक गया। गुस्साए गजराज ने जमकर तांडव किया, दो मकानों को क्षतिग्रस्त करने के साथ ही सोलर लाइट का पोल ढहा दिया। पूजा-पाठ के लिए आए भाजपा सांसद विनोद सोनकर भी इसकी चपेट में आ गए। भगदड़ मचने से आधा दर्जन लोग चु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:14 PM (IST)
        

वारसी इंटर कालेज ने मारी बाजी

पइंसा/सिराथू,कौशांबी : विकास खंड सिराथू क्षेत्र के मानसिंह इंटर कालेज में संभागीय क्रीड़ा प्रतियोगिता में जूनियर एवं सीनियर प्रतिभागी छात्रों ने खेल में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। वारसी इंटर कालेज काजिलपुर के छात्रों का दबदबा रहा। 100 मीटर की दौड़ में मो. फैजान ने जूनियर वर्ग में बाजी मारी थी। इसी प्रकार मो. इसरार दौड़ में दूसरे स्थान में रहे। सीनियर वर्ग की गोला फेंक प्रतियोगिता में मो. अशरफुल ने प्रथम ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:14 PM (IST)
        

आसान नहीं झारखंडी देवी मंदिर तक पहुंचना

पश्चिमशरीरा, कौशांबी : पश्चिमशरीरा में स्थित झारखंडी देवी स्थल तक जाने वाला रास्ता वर्षो से खराब है। मांग के बाद भी अभी तक मार्ग दुरुस्त कराने को लेकर कोई योजना नहीं बनाई गई। जिसे लेकर क्षेत्रीय लोगों में काफी रोष है। टेवां-पश्चिमशरीरा मार्ग में पूरबशरीरा के पास झारखंडी देवी मंदिर है। जहां तक जाने वाला रास्ता उबड़ खाबड़ है। इस रास्ते से होकर आने-जाने वाले लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है। स्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:14 PM (IST)
        

खतरनाक पटाखों से बच्चों को रखें दूर

कौशांबी : दीवाली खुशियों का त्योहार है। इस पर्व पर पूरी तरह से लोग सतर्क रहें। मामूली सी चूक रंग में भंग डाल सकती है। इसके पहले तमाम लोग इसका दंश भुगत चुके हैं। उनसे सबक लेने की जरूरत है। खतरनाक पटाखे प्रतिबंध के बावजूद बाजार में बिक रहे हैं। इसलिए पटाखा फोड़ते समय सावधानी बरतें और बच्चों के साथ हर पल मौजूद रहें। खुशियों का त्योहार दीवाली को यादगार बनाएं। ऐसा न हो कि यह त्योहार आपके लिए मुसीबत क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:14 PM (IST)
        

समाज को शिक्षित बनाने का ले संकल्प

-- दीपावली -- कौशांबी : देश के विकास के लिए साक्षरता दर बढ़ना अति आवश्यक है। इसके लिए हर शिक्षित व्यक्ति को दीपावली पर्व पर संकल्प लेना चाहिए। यदि दीपावली पर्व पर हर शिक्षित व्यक्ति साक्षरता दर को बढ़ाने के लिए जागरुकता अभियान चलाने की शपथ ले तो साक्षरता दर बढ़ सकता है। साथ ही देश के विकास को भी गति मिल सकती है। साक्षर भारत अभियान के तहत केंद्र सरकार द्वारा समाज के हर व्यक्ति को साक्षर बनाने का प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:14 PM (IST)
        

घटिया सामग्री से दीवार निर्माण पर लगाई रोक

पश्चिमशरीरा, कौशांबी : सरसवां विकास खंड के ग्राम पूरबशरीरा में जल निगम पानी की टंकी में घटिया सामग्री का आरोप लगा ग्रामीणों ने काम बंद करा दिया। लोगों ने जिला प्रशासन से निर्माण की जांच कराकर ठेकेदार पर कार्रवाई व गुणवत्तायुक्त सामग्री से निर्माण कराने की मांग की है। सरसवां विकास खंड के ग्राम पूरबशरीरा में जल निगम पानी की टंकी का निर्माण करा रहा है। टंकी के चारों ओर दीवार का निर्माण किया जाना ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:14 PM (IST)
        

दीपावली पर्व : बाजारों में दिखी रौनक जमकर हुई खरीदारी

कौशांबी : दीपावली पर्व को हर व्यक्ति अलग-अलग तरीके से मनाते हैं। इसकी सभी तैयारियां लगभग हो चुकी हैं। खरीदारी के लिए दुकानदारों ने वस्त्र आभूषण, मेवा, मिष्ठान व देव मूर्तियों की दुकान सजाकर रखी है। धनतेरस के बाद भी बुधवार को जमकर खरीदारी हुई। दिन भर बाजार में चहल-पहल बनी रही। दीपावली पर्व हिन्दुओं के लिए विशेष महत्व रखता है, क्योंकि भगवान राम अधर्म पर विजय पाकर इसी दिन अयोध्या वापस आए थे। इसीलि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:14 PM (IST)
        

एजीएम परिवार का आखिरी दीपक भी बुझा

वाराणसी एवं कानपुर के ध्यानार्थ.. कौशांबी : हंडिया-कोखराज हाईवे पर सिहोरी पुल के पास मंगलवार की भोर हुए हादसे में एजीएम, उनकी पत्‍‌नी व बड़े बेटे की मौत हो गई थी। जबकि एजीएम के साढू, साली व उनके छोटे बेटे का इलाज इलाहाबाद में चल रहा था। मंगलवार की रात इलाज के दौरान एजीएम के छोटे बेटे ने भी दम तोड़ दिया। हादसे में एजीएम का पूरा वंश खत्म हो गया है। वाराणसी के शिवपुर थाना क्षेत्र के बसई लालपुर निवा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:14 PM (IST)
        

राम-भरत का मिलन देख श्रद्धालुओं की भर आई आंखें

करारी, कौशांबी : करारी नगर मंगलवार की रात आस्था के उजाले में जगमगाता रहा। प्रभु श्रीराम व भरत का मिलाप देखकर दर्शक की आंखें डबडबा उठीं। इस पल को दर्शक एकटक निहारते रहे। इस दौरान आकर्षक सजावट राम दल व चौकियां भी लोगों में आकर्षण का केंद्र रहीं। बैंडबाजे की धुन पर राम भक्त नाचते रहे। भक्तों द्वारा लगाए जाने वाले जय श्रीराम के उद्घोष से कस्बे का माहौल भक्तिमय रहा। करारी नगर में चल रही ऐतिहासिक रामल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:14 PM (IST)
        
(News from Kaushambi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें