1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कौशांबी

अधिकारियों का खौफ : नब्बे फीसद बच्चों को मिला दूध

कौशांबी : जिला प्रशासन व शिक्षा विभाग के अधिकारियों के दबाव का यह आलम रहा कि जनपद के परिषदीय विद्यालयों में नए मेन्यू के अनुरूप बच्चों को दूध, कोफ्ता व चावल दिया गया। इसे बच्चों ने बड़े चाव से खाया और दूध पी कर खुश नजर आए। सरकार ने परिषदीय विद्यालयों में अध्ययनरत छात्र व छात्राओं को देने वाले एमडीएम में हाल ही में नई व्यवस्था लागू की थी। पिछले तीन बुधवार को जनपद के अधिकतर विद्यालयों के बच्चों को मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 11:39 PM (IST)
        

कैंडल जलाकर मिसाइल मैन को दी श्रद्धांजलि

भरवारी, कौशांबी : मिसाइल मैन के नाम से विख्यात देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम को श्रद्धांजलि देने का दौर जारी है। बच्चों के प्रिय माने जाने वाले मिसाइल मैन के कार्यों और देश की उन्नति में उत्कृष्ट योगदान की चर्चा स्कूलों में आयोजित कार्यक्रमों में हुई। साथ ही कैंडल जलाकर उन्हें नमन किया गया और विज्ञान प्रदर्शनी भी लगाई गई। एनडी कान्वेंट ग‌र्ल्स एवं ब्वायज इंटर कॉलेज में आयोजित कार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 11:37 PM (IST)
        

पेंशन के लिए कलेक्ट्रेट में महिलाओं का प्रदर्शन

कौशांबी : विकास खंड मंझनपुर क्षेत्र के एक ग्राम पंचायत की दर्जनों गरीब महिलाओं को समाजवादी पेंशन का लाभ नहीं दिया जा रहा है। इससे नाराज महिलाओं ने बुधवार को कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। इसके बाद अपर जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर पात्र लाभाíथयों को पेंशन दिलाने की मांग की। ग्राम पंचायत गुलामनूर का पूरा चक¨हगुई की शांति देवी की अगुवाई में दर्जनों महिलाओं ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। इसके बाद अपर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 11:35 PM (IST)
        

टीबी से बचाव को दी गई जानकारी

पश्चिम शरीरा, कौशांबी : जिला क्षय रोग अधिकारी डा. एसएन त्रिपाठी के निर्देश पर बैरागीपुर चौराहा स्थित एक क्लीनिक पर जेके चैरिटेबल सोसायटी द्वारा संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें संस्थान के प्रबंधक डा. एखलाक अहमद ने बताया कि क्षय रोग लाइलाज नहीं है। इस बीमारी के निदान के लिए जनपद में 19 डीएमसी सेंटर खोले गए हैं। यदि किसी व्यक्ति को एक सप्ताह से अधिक दिनों तक खांसी आए तो वह डीएमसी सेंटर पहुंचकर बलगम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 11:32 PM (IST)
        

आग से झुलसे दंपती, पत्नी की मौत

चरवा, कौशांबी : चरवा थाना क्षेत्र के कमालपुर गांव में मंगलवार की शाम खाना बनाते समय एक महिला आग से जल गई। उसे बचाने के प्रयास में पति भी झुलस गया। गंभीर हालत में दोनों को इलाहाबाद के एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया। महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई। कमालपुर निवासी आशू तिवारी (30) मंगलवार की शाम घर में गैस पर खाना बना रही थी। उसी दौरान अचानक उसके कपड़ों में आग लग गई। इससे वह चीखते-चिल्लाते इधर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 11:31 PM (IST)
        

हत्यारोपी युवक पर कातिलाना हमला

कौशांबी : मंझनपुर कोतवाली के अंधावा पूरब गांव के पास एक युवक पर बुधवार की शाम को कातिलाना हमला किया गया। पुराने विवाद को लेकर गांव के तीन लोगों ने उसे लक्ष्य कर तमंचे से फायर कर दिया। गोली युवक को छूते हुए निकल गई, जिससे गर्दन में खरोंच आ गई। पीड़ित ने घटना की तहरीर थाने में दी है। युवक पर यह चौथी बार जानलेवा हमला किया गया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। खोजवापुर निवासी बुद्धसेन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 11:31 PM (IST)
        

सपा नेता ने वृद्धा के घर पर किया कब्जा

कौशांबी : मंझनपुर नगर पंचायत के एक सपा नेता ने वृद्धा के घर पर कब्जा कर लिया। साथ ही घर का सामान गायब कर दिया। बेघर हुई वृद्धा ने एसपी से मामले की शिकायत की है। उन्होंने इस मामले में कोतवाली पुलिस को जांच का निर्देश दिया है। नया नगर निवासी राजपती देवी को एक सपा नेता ने डेढ़ माह पहले घर से निकाल दिया। उसका आरोप है कि वह लगभग 50 साल से घर में रहती थी। डेढ़ माह पहले वह एक निमंत्रण में शामिल होने के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 11:30 PM (IST)
        

अब धाíमक कार्यक्रम में हार्न लगाने को लेनी होगी अनुमति

कौशांबी : अब धाíमक कार्यक्रमों में भी आप माइक लगाकर आवाज को बुलंद नहीं कर सकेंगे। यही नहीं धरना प्रदर्शन व जुलूस निकालना भी मुश्किल होगा। यदि कोई व्यक्ति धाíमक कार्यक्रमों में माइक लगाना व धरना प्रदर्शन करना चाहते हैं तो उन्हें तहसील व पुलिस प्रशासन से अनुमति लेनी होगी। पंचायत चुनाव व त्योहार के मद्देनजर शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन ने जनपद में 15 अगस्त तक धारा 144 लागू कर दिया है। अब जनपदवास... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 11:28 PM (IST)
        

संदिग्ध हाल में फंदे से लटका मिला युवक

कौशांबी : कौशांबी थाना क्षेत्र के अरका ¨सघवल गांव में बुधवार की सुबह एक युवक का शव घर के अंदर संदिग्ध परिस्थिति में फंदे से लटकता मिला। परिजनों ने शव को फंदे से उतारकर पुलिस को घटना की जानकारी दिए बिना अंतिम संस्कार कर दिया। अरका ¨सघवल निवासी शिव कुमार पांडेय (39) पुत्र महेश पांडेय के परिवार के लोग बुधवार की सुबह किसी काम से बाहर गए थे। थोड़ी देर बाद घर की महिलाएं वापस आईं तो शिव कुमार का शव फंदे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 11:27 PM (IST)
        

एआरटीओ व कार्यदायी संस्था के पीएम पर गिर सकती है गाज

मूरतगंज/हर्रायपुर : मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर जनपद में कराए गए विकास कार्यों की हकीकत खंगालने व शासन की प्राथमिकता वाले योजनाओं की जांच करने के लिए बुधवार को विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी प्रमुख सचिव ने लोहिया गांव में चौपाल लगाई। इसके बाद मूरतगंज ब्लाक में जिलास्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में एआरटीओ व राजकीय निर्माण निगम के परियोजना प्रबंधक उपस्थित नहीं हुए। इस पर सचिव ने काफी ना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 11:26 PM (IST)
        

असाढ़ में मई-जून सा पसीना

कौशांबी : कभी असाढ़ के महीने में शायद ही कोई दिन हो, जब बारिश न होती हो। अगर एक-दो दिन को छोड़ दें तो यह लगभग समाप्त हो रहा पूरा महीना बिना बारिश के ही रह गया। आसमान में काले और घने बादल घुमड़ तो रहे हैं, लेकिन बिना बारिश के ही वापस लौट जा रहे हैं। इंद्रदेव का कोप देखकर जनपद के किसान सहमे हुए हैं। अगर शीघ्र बारिश न हुई तो सूखा पड़ने की प्रबल संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता। खरीफ की फसल के तहत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 11:24 PM (IST)
        

पूर्व राष्ट्रपति के शोक में डूबा रहा दोआबा

कौशांबी : मिसाइल मैन के नाम से विख्यात पूर्व राष्ट्रपति अबुल पाकिर जैनुलबदीन अब्दुल कलाम का सोमवार की रात शिलांग के एक आइआइएम में लेक्चर देते समय दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। उनकी मौत की खबर से दोआबा के लोगों में शोक की लहर दौड़ गई। राजनैतिक दल, सरकारी कार्यालय सहित तमाम शैक्षणिक संस्थाओं में उनकी मौत को लेकर शोक सभा आयोजित की गई। लोगों ने नम आंखों से उन्हें श्रद्धांजलि दी। भारतीय जनता पार्टी कार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:49 PM (IST)
        

धरना-प्रदर्शन सफल बनाने को रवाना हुए सपाई

कौशांबी : विभिन्न जातियों को आरक्षण दिलाने व किसानों के हित के लिए सपाइयों द्वारा दिल्ली के जंतर-मंतर में धरना प्रदर्शन का आयोजन बुधवार को किया गया है। इसको सफल बनाने के लिए दोआबा से बड़े पैमाने पर पदाधिकारी व कार्यकर्ता रवाना हो गए हैं। जिलाध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से भरी बस को झंडी दिखाकर आगे बढ़ाया। साथ ही सपा की नीति को बताई। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम ¨सह यादव के निर्देश पर दिल्ली में समा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:48 PM (IST)
        

सैनी क्षेत्र में बाइक चोरों का आतंक

कौशांबी : सैनी कोतवाली क्षेत्र में बाइक चोर एक बार फिर सक्रिय हो गए हैं। सोमवार की रात व मंगलवार के दिन अलग-अलग स्थानों से तीन बाइकें चोरी हो गई। पीड़ितों ने पुलिस को तहरीर देकर बाइक बरामद करने की मांग की है। गुलामीपुर निवासी राजीव कुमार पुत्र गुरुचरण मौर्य सोमवार की शाम पड़ोसी के घर के सामने पल्सर बाइक खड़ी कर घर के अंदर सो रहे थे। रात में किसी ने उसकी बाइक पार कर दी। करारी थाना क्षेत्र के पथरकला न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:47 PM (IST)
        

हड़ताल से परेशान रहे वाहन चालक

कौशांबी : जनपद के पेट्रोल पंप संचालक मांगों को लेकर हड़ताल किया। इससे वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। पेट्रोल न मिलने की वजह से कई वाहन चालक अपनी मंजिल नहीं तय कर सके। पूर्व में लंबित मांगों को लेकर पेट्रोल पंप संचालक मंगलवार को पेट्रोल व डीजल देना बंद कर दिया। इसकी सूचना पूर्व में भी दी गई थी, लेकिन गांव के लोगों को इसकी भनक नहीं लगी। घर से दूरदराज के लिए निकले वाहन चालकों को ख... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:46 PM (IST)
        

सपा नेता ने की आबरू लूटने की कोशिश, रिपोर्ट

कौशांबी : समाजवादी पार्टी के एक नेता ने शुक्रवार की शाम साथियों के साथ मिलकर एक जमीन में कब्जा करने की नीयत से धावा बोल दिया। हमलावर वहां मौजूद दंपती को मारने पीटने लगे। पति ने विरोध किया तो रायफल सटा कर उसे बुरी तरह मारा पीटा। आरोपी पति के सामने ही विवाहिता से अश्लील हरकत करने लगे। शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी सपा नेता सहित उसके आधा दर्जन साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। पुलिस आरोपी सपा नेता ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:45 PM (IST)
        

जमीन के विवाद में कुनबे को पीटा

कौशांबी : करारी थाना क्षेत्र के छोटा पचंभा गांव में सोमवार की शाम दंपती को परिवार के लोगों ने जमीन बेचने से मना करने पर पीट दिया। गंभीर रूप से घायल पीड़ितों ने मंगलवार को मामले की शिकायत एसपी से की है। उन्होंने करारी पुलिस को जांच का निर्देश दिया है। पचंभा निवासी केती देवी पत्नी अगम लाल के नाम पैतृक भूमि वरासत में उसके नाम हो गई है। परिवार के कुछ लोग उस भूमि को बेचना चाहते हैं। जिसका केती व उसका प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:44 PM (IST)
        

लॉकअप तोड़कर भागा कैदी, सिपाही लाइन हाजिर

कौशांबी : मंझनपुर चौराहे में टेंपो चालकों से मारपीट कर अवैध वसूली के आरोप में पुलिस ने एक आरोपी को मंगलवार की दोपहर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उसे लॉकअप में डाल कर घटना की लिखा-पढ़ी कर रही थी। उसी दौरान आरोपी लॉकअप तोड़कर भागने लगा। पुलिस ने उसे थोड़ी देर में गिरफ्तार कर लिया। एसपी ने लापरवाही करने के आरोप में एक सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया। लेखपाल के साथ मारपीट करने व मंझनपुर चौराहे में टेंपो से अवै... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:43 PM (IST)
        

दीवार तोड़कर होटल में घुसी बस

कौशांबी : कोखराज थाना क्षेत्र के ककोढ़ा गांव के पास मंगलवार की दोपहर फतेहपुर से इलाहाबाद जा रही रोडवेज बस को पीछे से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी। बस सड़क के किनारे एक होटल में घुस गई। हादसे में बस चालक जख्मी हो गया। पुलिस ने ट्रक चालक को हिरासत में ले लिया। फतेहपुर डिपो की एक बस मंगलवार को कानपुर से सवारियां लेकर इलाहाबाद जा रही थी। जैसे ही वह कोखराज थाना क्षेत्र के ककोढ़ा के पास पहुंची अचानक बस चा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:42 PM (IST)
        

अलवारा झील को पक्षी विहार बनने का रास्ता साफ

कौशांबी : इलाहाबाद की मंडल की सबसे बड़ी अलवारा झील जल्द ही नए स्वरूप में नजर आएगी। साथ ही यहां पर आने वाले साईबेरियन पक्षियों को अनुकूल वातावरण मिलेगा, क्योंकि झील में पक्षी विहार बनाने का रास्ता साफ हो गया है। वन विभाग व जिला प्रशासन द्वारा भेजी गई कार्ययोजना में प्रदेश सरकार ने अपनी मुहर लगा दी है और पत्रावली को केंद्र सरकार के पास भेज कर धन की मांग की है। धन मिलने के बाद अलवारा झील में पक्षी विह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:41 PM (IST)
        
(News from Kaushambi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें