Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कौशांबी

17 सिमकार्ड प्रयोग करता था इंजमामुल

कौशांबी : सपा नेता के चचेरे भाई इंजमामुल की हत्या के मामले में मोबाइल मिलने के बाद कत्ल की गुत्थी सुलझाने में कोखराज पुलिस ने भले ही राहत की सांस ली हो, लेकिन इसकी राहत इतनी आसान नहीं है। क्योंकि मृतक इंजमामुल इस मोबाइल में 17 सिमकार्डो का प्रयोग करता था। इनमें से किसी एक सिमकार्ड में ही कत्ल की वजह और कातिल की पहचान छिपी हुई है। हालांकि जांच के दौरान संदेह के घेरे में आई एक महिला व एक किशोरी से प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

बैंकों की उदासीनता से टूट रहे बेरोजगार

कौशांबी : हरित क्रांति के तहत मत्स्य पालन के जरिए बेरोजगारों को मत्स्य पालन का कार्य कराकर उन्हें स्वरोजगार से जोड़ने का प्रयास शासन स्तर से किया जा रहा है। इसके लिए मुख्य कार्यकारी अधिकारी मत्स्य को लक्ष्य निर्धारित किया गया है। लक्ष्य की पूर्ति के लिए मत्स्य पालन विभाग द्वारा बेरोजगारों को प्रशिक्षित करके मत्स्य पालन के कार्य के लिए 34 पत्रावलियां ऋण के लिए बैंक भेजी गई। शाखा प्रबंधकों की उदासी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 09:12 PM (IST)
        

टीईटी काउंसलिंग में अनियमितता पर प्रदर्शन

कौशांबी : डॉयट में यूपीटीईटी वर्ष 2011 के चल रहे साक्षात्कार पर यूपीटीईटी संघर्ष मोर्चा ने सवालिया निशान लगाकर हड़कंप मचा दिया है। मोर्चा का आरोप है कि साक्षात्कार की प्रक्रिया मानक के अनुरूप नहीं है। अप्रशिक्षित लोग साक्षात्कार ले रहे हैं। प्रमाणपत्रों की जांच में गंभीरता नहीं दिखाई जा रही है। इससे फर्जीवाड़ा होने की प्रबल संभावना है। इसको लेकर मोर्चा ने रविवार को प्रदर्शन भी किया। टीईटी उत्तीर्ण... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 09:04 PM (IST)
        

छत से गिरकर वृद्धा की मौत

कौशांबी : कोखराज थाना क्षेत्र के सिंघिया रोड में छत से गिरकर वृद्धा गंभीर रूप से घायल हो गई। लहूलुहान हालत में अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई। परिजनों ने अंतिम संस्कार कर दिया। सिंघिया रोड निवासी मुन्नीलाल मजदूरी करके परिवार का पालन-पोषण करता है। उसकी पत्‍‌नी शांति देवी शनिवार की रात छत पर सो रही थी। रात करीब दस बजे वह लघुशंका के लिए उठी। नींद के झोंक में अचानक उसका पैर फिसला और वह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 08:53 PM (IST)
        

सेंधमारी कर हजारों की चोरी

कौशांबी : पश्चिम शरीरा थाना सदर कोतवाली क्षेत्र के अलग-अलग गांवों में चोरों ने शनिवार की रात धावा बोला। एक घर से सेंधमारी कर चोरों ने हजारों रुपये की गृहस्थी पार कर दी। वहीं नारा गांव में सेंधमारी करते समय जगहट होने पर चोरों का प्रयास असफल रहा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने निरीक्षण कर कार्रवाई की। पश्चिमशरीरा के बरुआ निवासी सुगनिया देवी पत्‍‌नी बद्री प्रसाद के घर चोरों ने धावा बोला। उस समय परिवार के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 08:39 PM (IST)
        

कातिलाना हमले का एक आरोपी गिरफ्तार

कौशांबी : कोखराज थाना क्षेत्र के बसावनपुर गांव के समीप बाइक सवार युवकों पर कातिलाना हमले के एक आरोपी को पुलिस ने धर-दबोचा। कार्रवाई करते हुए उसे जेल भेजा गया। पुलिस अन्य नामजद आरोपियों की तलाश कर रही है। मूरतगंज निवासी आफान व सानयाल बीस अगस्त को भरवारी से शाम के समय घर लौट रहे थे। वे बाइक से जैसे ही बसावनपुर गांव के समीप पहुंचे थे कि उनके विपक्षियों ने उन पर हमला बोल दिया। इससे दोनों गंभीर रूप ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 08:32 PM (IST)
        

तीन महिलाओं पर कुल्हाड़ी से कातिलाना हमला

कौशांबी : कोखराज थाना क्षेत्र के खोरांव गांव में बच्चों के विवाद को लेकर हमलावर ने परिवार की महिलाओं पर कातिलाना हमला बोला। कुल्हाड़ी से वार कर तीनों महिलाओं को लहूलुहान कर दिया। इससे वह बेसुध हो गई। ग्रामीणों के ललकारने पर हमलावर भाग निकला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने एंबुलेंस की मदद से घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां हालत नाजुक बनी हुई है। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज किया। खो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 08:31 PM (IST)
        

आत्महत्या की वजह तो बताइए जेलर साहब!

कौशांबी : जेल में बंदी, परिसर के बाहर आरक्षी और सड़क पर आम जनता। हर जुबां पर मृत बंदी दिलीप मौर्य की चर्चा है। जेल के आरक्षी संदिग्ध घटना की इस कहानी को फिल्मी बनाने पर उतारू हैं तो बंदी कुछ और ही कह रहे हैं। वहीं आम जनता जेल के भीतरी हालात को इस घटना के लिए जिम्मेदार ठहरा रही है। प्रभारी जेलर दावे के साथ फांसी लगाकर आत्महत्या करने की बात कह रहे हैं, लेकिन इसकी वजह क्या थी? इस पर एक दम से खामोशी अख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:27 PM (IST)
        

गणपति की एक झलक पाने को आतुर श्रद्धालु

कौशांबी : अष्ट विनायक श्री गणेश के जयकारे से इन दिनों भरवारी कस्बा गुंजायमान है। स्थापित गणपति प्रतिमा की एक झलक पाने को भक्त आतुर दिख रहे। पूजा पंडालों में धार्मिक आयोजनों की धूम है। भजन-कीर्तन व भक्ति गीतों का श्रवण करने देर रात तक भक्तों की भीड़ जुट रही है। गणेश चतुर्थी के अवसर पर भरवारी कस्बा स्थित एक अस्पताल प्रांगण में महोत्सव समिति की ओर से भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापित की गई है। पंडित जयप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:04 PM (IST)
        

पंचनामा के लिए रात में सड़क से उठाए गए लोग

कौशांबी : जिला जेल में बंदी की रहस्यमय परिस्थिति में हुई मौत के मामले में पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सक्रिय रहा। बिना परिजनों के जिला अस्पताल आए शव का पंचनामा भरने के लिए पुलिस ने मंझनपुर चौराहे से सड़क किनारे खड़े लोगों को उठाया। रात में ही पोस्टमार्टम की तैयारी थी, लेकिन राजनीतिक दलों की बढ़ती सक्रियता के कारण रविवार को पोस्टमार्टम कराया गया। घटना के बाद मृतक के गांव में बवाल व हंगामे की संभावना थी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:29 PM (IST)
        

आभूषण बंटवारे को लेकर महिला की पिटाई

कौशांबी : सदर कोतवाली क्षेत्र के सोनारन का पूरा गांव में जेवर मांगने पर महिला की जमकर पिटाई की गई। इससे वह लहूलुहान हो गई। मामले की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी जेठ, जेठानी के खिलाफ एनसीआर दर्ज कर घायल महिला को जिला अस्पताल मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा। सोनारन का पूरा निवासी विजय कुमार खेती करके परिवार का पालन-पोषण करता है। उसकी पत्‍‌नी रीता का जेवरात बंटवारे को लेकर अक्सर अपनी जेठानी से कहासुनी हुआ क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:18 PM (IST)
        

परिषदीय विद्यालयों के सैकड़ों शौचालय ध्वस्त

कौशांबी : परिषदीय विद्यालयों को हर सुविधाओं से तो लैस कर दिया गया, लेकिन शिक्षकों की लापरवाही ने सब चौपट कर रखा है। परिषदीय विद्यालयों के सैकड़ों शौचालय ध्वस्त हैं। इस सुविधा के लाभ से छात्र व छात्राएं वंचित हैं। जहां हैं भी वहां, साफ-सफाई नहीं कराई जाती। दुर्गध व कीचड़ से शौचालय पटे होने के कारण छात्र शौचालय में प्रवेश ही नहीं करते। वहीं कई स्कूलों में शिक्षकों ने ताला बंद कर रखा है। इन शौचालयों को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:14 PM (IST)
        

गैंग की घेराबंदी में फंसा प्रशासन का 'रहबर'

कौशांबी : प्रशासन की मदद में खुल कर लाल सलाम से मोर्चा लेने वाला रामजीत अब जान बचाने के लिए मुंह छिपाता घूम रहा है। बेटे की हत्या के बाद गांव छूटा और अब डी-9 गैंग के चलते उसने ससुराल छोड़ दिया। चार साल से सुरक्षा के लिए अधिकारियों की चौखट पर नाक रगड़ रहे रामजीत को रोटी के लाले पड़ गए हैं। अफसरों के यहां शिकायतों की ढेर है, लेकिन कार्रवाई के नाम पर नतीजा शून्य है। यमुना के तराई में अपनी ताकत फैलाकर र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:01 PM (IST)
        

पांच फिट के शौचालय में सवा पांच फिट के बंदी की फांसी !

कौशांबी : जिला जेल में फांसी से हुई कथित मौत सवालों के घेरे में है। जेल प्रशासन का दावा है कि शौचालय में बंदी ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। इससे जिला जेल का निर्माण करने वाले सहमत नहीं हैं बल्कि वह इस बयान पर हतप्रभ भी हैं। कार्यदायी संस्था के जिम्मेदारों का कहना है कि पांच फिट के शौचालय में कैसे सवा पांच फिट का आदमी फांसी लगा सकता है? जबकि उसमें छत का चुल्ला भी नहीं है। दरवाजा एक मात्र विकल्प ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

आइडी मिलान न होने से निरस्त हुए 60 हजार फार्म

कौशांबी : आइडी का मिलान न होने से राशन कार्ड बनवाने वाले हजारों आवेदकों को करारा झटका लगा है। आवेदन पत्र के साथ लगाए गए प्रमाणपत्रों का मिलान न होने के कारण पूर्ति विभाग ने करीब 60 हजार फार्मो को निरस्त कर दिया है। इससे आवेदक परेशान हैं। राशन व किरोसिन तेल अब उन्हें कैसे मिलेगा, इसे लेकर वह चिंतित हैं। शासन के निर्देश पर नए राशन कार्ड जारी करने के लिए पूर्व में पूर्ति विभाग द्वारा कार्डधारकों से... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 09:19 PM (IST)
        

किसी को मिला ऑटो तो किसी को मिली कैंची

कौशांबी : विधान सभा सिराथू का उप चुनाव लड़ने के लिए दो राष्ट्रीय पार्टी के प्रत्याशी समेत 15 लोग चुनाव चिह्न लेकर मैदान में उतरे हैं। जांच के बाद किसी भी प्रत्याशी ने पर्चा वापस नहीं लिया। शनिवार को आरओ ने 15 प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न आवंटन कर दिया। निर्दलीय प्रत्याशियों को ऑटो रिक्शा व अलमारी आदि चुनाव चिह्न मिला। चुनाव चिह्न आवंटन के बाद सभी प्रत्याशी प्रचार-प्रसार में जुट गए हैं। कलेक्ट्रेट ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 08:38 PM (IST)
        

अधिकारी व कर्मी मिले अनुपस्थित, मांगा स्पष्टीकरण

कौशांबी : जिलाधिकारी राजमणि यादव ने शनिवार की सुबह जिला मुख्यालय स्थित कई विभागों का निरीक्षण किया। इस दौरान मंझनपुर ब्लाक में कई अधिकारी व कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए। इनसे तीन दिन के भीतर स्पष्टीकरण मांगा गया है। डीएम ने मंझनपुर कोतवाली और तहसील सदर में लंबित शिकायती पत्रों के शीघ्र निस्तारण का निर्देश दिया। सुबह करीब सवा दस बजे जिलाधिकारी ने सबसे पहले मंझनपुर विकास खंड का औचक निरीक्षण किया। इस ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 08:31 PM (IST)
        

फ्लाइंग स्क्वॉयड व सर्विलांस टीमों का निरीक्षण

कौशांबी : जिला निर्वाचन अधिकारी राजमणि यादव के निर्देश पर सिराथू उप चुनाव के निर्वाचन परिप्रेक्ष्य के सहायक प्रभारी एके सिंह ने कोतवाली सैनी, मंझनपुर, थाना पइंसा व कोखराज क्षेत्र का भ्रमण किया। इस दौरान फ्लाइंग स्क्वॉयड टीमों का जायजा लिया। इस दौरान सहायक अर्थ एवं संख्याधिकारी ओमप्रकाश के अलावा सभी फ्लाइंग स्क्वायड टीम के प्रभारी अनुपस्थित पाए गए। वहीं 29 अगस्त को चायल तहसीलदार ने भरवारी तिराहे ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 08:15 PM (IST)
        

उप चुनाव को निष्पक्ष कराने की तैयारी पूरी

कौशांबी : विधान सभा क्षेत्र सिराथू के उप चुनाव के मद्देनजर जिला निर्वाचन अधिकारी (डीईओ) व प्रेक्षक ने शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। इसमें उप चुनाव को निष्पक्ष कराने पर विशेष जोर दिया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी राजमणि यादव ने बताया कि उप चुनाव को निष्पक्ष रूप से संपन्न कराने की तैयारी निर्वाचन विभाग द्वारा कर ली गई है। सभी पोलिंग बूथों पर शांति व्यवस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:44 PM (IST)
        

अनियंत्रित बाइक पलटी, दो युवक घायल

कौशांबी : कोखराज थाना क्षेत्र के मूरतगंज स्थित मेला बाग के समीप गिरी पेड़ की डाल से टकराते हुए बाइक अनियंत्रित होकर पलट गई। इससे बाइक पर सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। लहूलुहान हालत में उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। उरई जालौन निवासी मोबीन व शहनवाज इलाहाबाद में रहकर पढ़ाई करते हैं। शुक्रवार को वह मोटरसाइकिल से मूरतगंज किसी काम से आए थे। रात करीब नौ बजे दोनों इलाहाबाद वापस लौट ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:09 PM (IST)
        
(News from Kaushambi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें