कौशांबी

  • सेमीफाइनल में युनाइटेड क्लब की जगह पक्की

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 11:44 PM (IST)

    कौशांबी : केपीएल के आठवें संस्करण सेमीफाइनल में युनाइटेड क्रिकेट क्लब कड़ा की टीम ने निर्धारित सात ओवर में रायबरेली टीम को पराजित कर अपनी जगह पक्की कर ली है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रायबरेली की टीम निर्धारित ओवर में मात्र 33 रन ही बना सकी। जवाब में उतरी युनाइटेड क्रिकेट क्लब की टीम ने चार ओवर में ही जीत हासिल कर ली। इससे पहले टूर्नामेंट में दो क्वाटर फाइनल मैच खेले गए। इसमें रायबरेली न... और पढ़ें »

  • लक्ष्मी बने टेवां व्यापार मंडल के अध्यक्ष

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 11:42 PM (IST)

    कौशांबी : उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के व्यापर प्रांतीय महामंत्री रमेश अग्रहरि की अगुवाई में गुरुवार को मंझनपुर क्षेत्र के टेंवा बाजार में एक एक बैठक का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि व्यापारियों के हित में संगठन कई वर्ष से कार्य कर रहा है। कहा कि यदि किसी व्यापारियों को कोई समस्या हो तो वे संगठन के पदाधिकारियों से शिकायत करें। शिकायत के आधार पर समस्या के निराकरण को ठोस कदम उठाया जाएगा। इसक... और पढ़ें »

  • कार्ट मैरिज करने पहुंची युवती परिजनों के साथ गई घर

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 11:35 PM (IST)

    कौशांबी : मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की किशोरी चार दिन पहले पड़ोसी गांव के एक युवक के साथ फरार हो गई थी। परिवार के लोग मामले की जानकारी पुलिस को दिए बिना उसकी खोजबीन कर रहे थे। शुक्रवार को वह प्रेमी के साथ कचहरी शादी के लिए आई थी। इसकी जानकारी किशोरी के परिजनों को हुई तो भारी संख्या में गांव के लोगों के साथ उन्हें ब्लाक के पास पकड़ लिया। सड़क पर ही दोनों पक्षों की पंचायत होती रही। उसके बाद कि... और पढ़ें »

  • पर्यावरण एनओसी हासिल करने की राह आसान

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 11:34 PM (IST)

    कौशांबी : ईंट-भट्ठा संचालकों के लिए अच्छी खबर है। भट्ठे के संचालन के लिए सरकार ने पर्यावरण विभाग की ओर से एनओसी हासिल करने की प्रक्रिया अब आसान कर दी गई है। इससे अब जरूरतमंदों को लखनऊ का चक्कर नहीं काटना पड़ेगा। अब जिले से ही एनओसी हासिल की जा सकेगी। शासन के निर्देश के मुताबिक डीएम की अध्यक्षता में गठित टीम एनओसी जारी करेगी। डीएम ने समिति के गठन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। ईंट-भट्ठे के संचालन से... और पढ़ें »

  • कार ने साइकिल सवार को मारी टक्कर, हालत गंभीर

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 11:28 PM (IST)

    चायल, कौशांबी: पूरामुफ्ती के महगांव स्थित डाकघर के पास एक बेकाबू कार ने साइकिल सवार युवक को टक्कर मार दिया। इससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। इलाज के लिए उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद कार सवार चालक गाड़ी लेकर फरार हो गया। सैयद सरावां निवासी भैया लाल पाल भेड़ पालक है। शुक्रवार की सुबह वह अपने भेड़ पालने के वास्ते महगांव के पास स्थित बाग में साइकिल से जा रहा था। जैसे ही वह ... और पढ़ें »

  • तनाव में युवक ने खुद को गोली से उड़ाया

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 11:27 PM (IST)

    कौशांबी: पूरामुफ्ती के उजिहिनी हसनपुर गांव में शुक्रवार की देर शाम एक युवक ने खुद को गोली मार कर खुदकशी कर लिया। युवक कई दिनों से तनाव में रहता था। युवक की मौत से परिवार में मातम पसर गया। सूचना पर पहुंची इलाकाई पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उजिहिनी हसनपुर गांव निवासी सलीम का 18 वर्षीय बेटा नौशाद इलाके के ही रंगीले छबीले मजार के पास चाय पान की दुकान चलाता था।... और पढ़ें »

  • ट्रक ने बालिका को रौंदा, मौत

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 11:26 PM (IST)

    कौशांबी : महेवाघाट थाना क्षेत्र के टिकरा गांव के पास शुक्रवार की दोपहर बस से उतरी एक बालिका को ट्रक ने रौंद दिया। हादसे में उसकी मौके पर ही मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने वाहन को चालक समेत पकड़ लिया। मारपीट कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। घटना से आक्रोशित लोगों ने मंझनपुर-महेवाघाट मार्ग पर जाम लगा दिया। करीब एक घंटे तक ग्रामीण सड़क पर हंगामा करते रहे। इसकी जानकारी हुई तो मौके पर फोर्स के साथ पहुंचे सीओ... और पढ़ें »

  • ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 11:25 PM (IST)

    कौशांबी : कोखराज थाना क्षेत्र के नौढिया आमद करारी निवासी बैजनाथ (40) पुत्र रामप्रसाद शुक्रवार की भोर शौच के लिए गांव के निकट से गुजरी रेलवे लाइन की ओर गया था। वहां वह किसी ट्रेन की चपेट में आ गया। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घर से निकलने के घंटों बाद भी वह घर नहीं पहुंचा तो परिवार के लोगों ने उसकी खोजबीन की, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा। सुबह गांव के कुछ लोग रेलवे लाइन की ओर गए थे, जहां बैजनाथ का ... और पढ़ें »

  • आशनाई को लेकर दारोगा पुत्र ने रची थी अपहरण की साजिश

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 11:24 PM (IST)

    चायल, कौशांबी: पिपरी के दुर्गापुर गांव में एक पखवारा पहले गायब हुए एचसीपी के पुत्र को पुलिस ने बरामद कर लिया है। युवक आशनाई को लेकर गायब हुआ था। इस मामले में उसके परिजन पुरानी रंजिश में युवक का अपहरण करने का आरोप लगाते पुलिस को तहरीर दिया था। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने गुरुवार की देर शाम इलाके के ही भगवतपुर गांव से युवक के एक करीबी रिश्तेदार के घर से गिरफ्तार कर लिया है। नाटकीय अंदाज में... और पढ़ें »

  • निरीक्षण में अनुपस्थित महिला चिकित्सक का डीएम ने रोका वेतन

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 11:23 PM (IST)

    कौशांबी : जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार लाने के लिए डीएम के स्तर प्रयास शुरू कर दिया गया है। इसका नमूना संयुक्त जिला चिकित्सालय में दिखा, जब रात्रि के समय मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं की हकीकत जानने के लिए डीएम व सीडीओ ने गुरुवार की रात्रि अस्पताल का निरीक्षण किया। इसमें महिला चिकित्सक अनुपस्थित पाई गईं। साथ ही आन काल पर तैनात किए गए चिकित्सक फोन करने पर नहीं पहुंचे, इस पर डीएम ने काफी नार... और पढ़ें »

  • साथी की हत्या पर अधिवक्ताओं में आक्रोश, किया प्रदर्शन

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 11:21 PM (IST)

    कौशांबी : लखनऊ में अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या के विरोध में शुक्रवार को जिला कचहरी के वकील शुक्रवार को न्यायिक कार्य से विरत रहे। कचहरी के बाहर विरोध प्रदर्शन कर जनपद न्यायाधीश को ज्ञापन सौंपकर मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता व आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। माडल डिस्ट्रिक बार एसोसिएसन के तत्वावधान में शुक्रवार को जिला कचहरी के वकीलों ने न्यायिक कार्य से विरत रहते हुए कचेहरी के बाहर प्रदर... और पढ़ें »

  • हर्ष फाय¨रग में दो को लगी गोली, एक गंभीर

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 11:17 PM (IST)

    कौशांबी: सरायअकिल के भगवानपुर गांव में शुक्रवार की देर शाम एक मांगलिक कार्यक्रम के दौरान हुई फायरिंग में गोली लगने से दो लोग घायल हो गए। इसमें एक को गंभीर हाल में इलाहाबाद के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि दूसरे के सिर में मामूली चोटें आने पर उसे स्थानीय अस्पताल में रखा गया है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची इलाकाई पुलिस घटना की छानबीन कर रही है। मामले में रात तक पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई... और पढ़ें »

  • सड़क हादसे में युवक की मौत

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:12 AM (IST)

    सैनी, सिराथू : सैनी कोतवाली क्षेत्र के फतहियापुर मोड़ के पास एक बाइक के पीछे दूसरी बाइक सड़क के किनारे एक अमरूद के बाग में घुस गई। हादसे में दो बाइकों पर चार युवकों में से तीन घायल हो गए। एक की हालत गंभीर होने पर परिजन उसे लेकर इलाहाबाद जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। अन्य दो घायलों को सैनी के एक निजी चिकित्सालय में उपचार किया जा रहा है। सैनी कोतवाली क्षेत्र के थुलबुला गांव के मजरा... और पढ़ें »

  • दस लोगों में मिला मोतिया¨बद का लक्षण

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:10 AM (IST)

    भरवारी, कौशांबी भवंस मेहता महाविद्यालय भरवारी में गुरुवार को स्वास्थ्य शिविर का आयोजित किया गया। इसमें चिकित्सकों द्वारा 150 लोगों की आंखों की जांच की गई। जांच के दौरान दस मरीज मोतिया¨बद से पीड़ित पाए गए। मोतियां¨बद से पीड़ित मरीजों को आपरेशन के लिए इलाहाबाद स्थित एक अस्पताल में भेजा गया है। शिविर में डा. मुनेंद्र कुमार व डा. आरबी यादव ने क्षेत्र से आए हुए 150 मरीजों का नेत्र का परीक्षण किया। चिकित्... और पढ़ें »

  • नवीनीकरण व मानदेय को लेकर गरजे प्रेरक

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:10 AM (IST)

    कौशांबी : देश में साक्षरता दर बढ़ाने के लिए लोक शिक्षा केंद्रों का संचालन किया जा रहा है, लेकिन केंद्रों पर तैनात प्रेरकों व ब्लाक समन्वयकों को कई माह से मानदेय नहीं दिया गया और न ही नवीनीकरण किया गया है। इससे नाराज प्रेरकों ने गुरुवार को जिला मुख्यालय में प्रदर्शन किया। साथ ही अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को डीएम संबोधित ज्ञापन सौंपकर समस्या के निराकरण की मांग की। साक्षर भारत अभियान के तहत तैनात किए गए... और पढ़ें »

  • हत्यारोपियों की जमानत खारिज

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:09 AM (IST)

    कौशांबी : जिला एवं सत्र न्यायाधीश उमेश कुमार ने हत्या के दो आरोपियों की जमानत अर्जी गुरुवार को नामंजूर कर दी। अभियोजन के अनुसार महेवाघाट थाने के भवसुरी गांव निवासी मोनू पुत्र चुन्नू ने दो सितंबर 2015 को प्रथम सूचना दर्ज कराई कि वह अपने पिता चुन्नू के साथ साइकिल से रिश्तेदार मवई गांव जा रहा था। गांव के पहले ही पुरानी रंजिश को लेकर आरोपी अपने कई साथियों के साथ लाठी-डंडा और कुल्हाड़ी से हमला कर दिया, ... और पढ़ें »

  • दुष्कर्म के आरोपी को सात साल का कठोर कारावास

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:07 AM (IST)

    कौशांबी : त्वरित न्यायालय के न्यायाधीश राजनारयण पांडेय की अदालत में गुरुवार को लगभग चार वर्ष पूर्व एक युवती के साथ दुष्कर्म के मामले की सुनवाई हुई। न्यायाधीश ने आरोपी युवक को दोषी पाते हुए उसे सात वर्ष के कठोर कारावास की सजा व 13 हजार का रुपये अर्थ दंड लगाया है। शासकीय अधिवक्ता घनश्याम कुमार के अनुसार फतेहपुर जनपद के खखरेरु थाना अंतर्गत हरदासपुर गांव के रामरुप पुत्र शिवमोहन ने दिनांक दो मई 20... और पढ़ें »

  • परिषदीय स्कूलों में बच्चे लगा रहे झाड़ू

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:02 AM (IST)

    सैनी सिराथू : एक ओर तो सर्व शिक्षा अभियान के तहत खूब पढ़ो, खूब बढ़ो का नारा दिया जाता है, वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसे भी स्कूल हैं, जहां पढ़ाई करने वाले बच्चों से सफाई कराई जाती है। इसका एक नमूना गुरुवार को स्थानीय तहसील अंतर्गत सैनी ग्राम सभा का मजरा विजयीपुर प्राथमिक विद्यालय में दिखा। यहां इन दिनों बच्चों द्वारा सफाई की जा रही थी। गुरुवार की सुबह दस बजे प्रधानाध्यापक सहित कोई भी वहां उपस्थित नहीं म... और पढ़ें »

  • गंगा ज्ञान का उद्गम स्थल है : शिव प्रकाश

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:01 AM (IST)

    कड़ा, कौशांबी : अविरल और स्वच्छ गंगा का गुरुवार को शीतला धाम से आगाज हुआ है। वक्ताओं ने गंगा के महात्म्य पर प्रकाश डालते हुए उसकी पवित्रता का बखान किया। साथ कहा कि गंगा को प्रदूषित करने पर आने वाला वक्त काफी भयावह हो सकता है। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित नमामि गंगे के राष्ट्रीय संयोजक व भाजपा के राष्ट्रीय संगठन मंत्री शिव प्रकाश ने कहा कि कड़ा धाम में 51 वीं शक्तिपीठ मां शीतला का मंदिर, ... और पढ़ें »

  • तलब हुई टाउन एरिया की पत्रावलियां, शुरू हुई जांच

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 11:59 PM (IST)

    चायल, कौशांबी: टाउन एरिया चायल में विकास कार्यो में हो रही अनदेखी और जिम्मेदारों द्वारा बरती जा रही मनमानी को लेकर प्रशासन अब तल्ख हो गया है। टाउन एरिया में लगातार हो रहे धन के दुरुपयोग पर लगाम लगाने के लिए जिला प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इसके लिए गुरुवार के अंक में दैनिक जागरण में प्रकाशित खबर को लेकर तल्ख हुए प्रशासन ने नगर पंचायत के ईओ को चिट्ठी भेजकर टाउन एरिया की सभी प्रकार की पत... और पढ़ें »

(News from Kaushambi, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें