1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कौशांबी

851 बूथों पर दी गई पोलियो की खुराक

कौशांबी : पल्स उन्मूलन अभियान को सफल बनाने के लिए जनपद के 851 बूथों पर बच्चों को खुराक दी गई। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मंझनपुर के बूथ में मुख्य चिकित्साधिकरी डा. आरके मिश्रा ने पांच नवजात शिशुओं को दवा पिलाकर अभियान की शुरुआत की। इस मौके पर सीएमओ ने कहा कि पोलियो एक घातक बीमारी है। यदि इस बीमारी से छुटकारा पाना है तो शून्य से पांच वर्ष तक के सभी बच्चों को पोलियो की खुराक देनी होगी। अपर सीएमओ ड... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 12:23 AM (IST)
        

किसान ने फांसी लगाकर दी जान

हर्रायपुर, कौशांबी : कोखराज थाना क्षेत्र के बलियांवा गांव में एक किसान ने रविवार की सुबह घर के भीतर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को नीचे उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक के पैंट की जेब से पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला है। पुलिस का कहना है कि सुसाइड नोट किसी दूसरे व्यक्ति ने लिखा है। किसान की मौत से परिजनों में हाहाकार मचा है। राजस्व अधिकारियों के न पहुंचने से ग्रामीणों में आक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 12:21 AM (IST)
        

विवाहिता ने जहर खाकर दी जान

कौशांबी : चरवा थाना क्षेत्र के काजू गांव में रविवार को विवाद के बाद विवाहिता ने जहरीला पदार्थ खा लिया। इसके चलते उसकी मौत हो गई। विवाहिता की मौत को लेकर गांव में तरह-तरह की चर्चाएं हैं। चरवा थाना क्षेत्र के काजू गांव की कंचन देवी पत्नी बृजेंद्र के बीच आए दिन किसी न किसी बात को लेकर विवाद होता था। इससे विवाहिता परेशान रहती थी। रविवार को विवाहिता का पति से झगड़ा हुआ। इससे क्षुब्ध कंचन ने जहरीला पद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 12:20 AM (IST)
        

विद्युत विभाग की आरसी से किसानों के उड़े होश

कौशांबी : जनपद के किसान ओलावृष्टि व बारिश से बर्बाद हुए फसल के गम से उभर नहीं पाए हैं। हजारों किसानों के सामने दो जून की रोटी के लाले पड़ गए हैं, लेकिन विद्युत विभाग ने बकाया धनराशि की वसूली के लिए जनपद के 100 से अधिक किसानों को आरसी जारी कर उनके सामने नई मुसीबत खड़ी कर दी है। लाखों की आरसी देख किसानों के होश उड़ गए हैं। पिछले दिनों हुई भारी बारिश व ओलावृष्टि से रबी की फसल को काफी नुकसान हुआ है। तरा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 12:17 AM (IST)
        

कार ने कुचलकर बालिका की जान गई

करारी, कौशांबी : करारी थाना क्षेत्र के बरलहा गांव के सामने एक तेज रफ्तार कार ने सड़क पार कर रही बालिका को रौंदते हुए निकल गई। हादसे में बालिका की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों ने मामले की तहरीर पुलिस को दी है। बरलहा निवासी मंगलदास की 12 वर्षीय पुत्री कबूतर रविवार की शाम करीब पांच बजे खेतों की ओर से घर वापस आ रही थी। जैसे ही वह मुख्य मार्ग को पार करने लग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 12:13 AM (IST)
        

दारोगाओं की लापरवाही पर लगाया अर्थदंड

कौशांबी : पुलिस अधीक्षक ने रविवार को मंझनपुर सर्किल के मंझनपुर, पश्चिमशरीरा व महेवाघाट थाने के अर्दली रूम क्षेत्राधिकारी कार्यालय में किया। इसमें पें¨डग विवेचनाओं के शीघ्र निस्तारण सहित पुलिस महानिदेशक के सर्कुलर आदेशों के पालन की हिदायत दी गई। विवेचनाओं व अन्य कार्यों को समय से निस्तारित करने पर जवानों को सम्मानित किया गया। पुलिस अधीक्षक आरके पांडेय ने कहा कि पुलिस को लेकर समाज के लोगों में खासी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 12:09 AM (IST)
        

फिर डोली धरती, घरों से भागे लोग

कौशांबी : भूकंप का झटका रविवार को दोबारा करीब 12:56 बजे आया। धरती कांपते ही लोग घरों से भाग खड़े हुए। दो दिन से लगातार भूकंप के झटके आने से कौशांबी के लोग दहशत में हैं। नेपाल की भयावह तस्वीरों को देखने के बाद लोग खौफ में हैं। रविवार को भूकंप का झटका लगने पर सोमवार व मंगलवार तक के लिए इंटरमीडिएट तक के कालेज बंद कर दिए गए हैं। रविवार की दोपहर करीब 12:56 बजे भूकंप का झटका फिर आया। घरों के भीतर रहे लो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 12:04 AM (IST)
        

सिराथू में आग से छह सौ बोझ गेहूं राख

कड़ा, कौशांबी : सिराथू तहसील क्षेत्र के परास गांव में शनिवार की रात अज्ञात कारणों के चलते खलिहान में रखे गेहूं में आग लग गई। आग की चपेट में आने से लगभग छह सौ बोझ गेहूं जलकर राख हो गया। ग्रामीणों ने किसी तरह आग बुझाई। सिराथू तहसील के परास गांव के ग्रामीणों ने बारिश व ओलावृष्टि से बची फसल को काटकर बोझ मुंसब अली उस्मानी के एक निजी विद्यालय के समीप खलिहान में रखा था। शनिवार की रात अज्ञात कारणों के च... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:15 PM (IST)
        

मासूम को ट्रक ने रौंदा, चक्का जाम

करारी/म्योहर, कौशांबी : करारी थाना क्षेत्र के म्योहर गांव में रविवार की सुबह करारी से इलाहाबाद की ओर जा रहे एक ट्रक ने बच्चे को रौंद दिया। उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई। घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने चक्काजाम कर हंगामा करना शुरू कर दिया। करीब दो घंटे तक मार्ग बाधित रहा। एसडीएम व सीओ ने किसी तरह समझा बुझा कर ग्रामीणों को शांत किया और यातायात बहाल कराया। ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर ट्रक को कब्ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:11 PM (IST)
        

महिला ट्रेन के आगे कूदी, मौत

पूरामुफ्ती, कौशांबी : चरवा थाना क्षेत्र के चिल्लाशहबाजी गांव की एक महिला ने ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जान दे दी। रविवार की सुबह पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। चिल्लाशहबाजी गांव की संजना देवी (55) पत्नी पितम्बर लाल की सात बेटियां व तीन बेटे हैं। बंटाई पर खेत लेकर वह खेती-किसानी कर परिजनों का पालन-पोषण करती थी। संजना का पति बाहर रहकर कमाई करता है। रविवार की सुबह संजना का शव रेलवे पटरी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:10 PM (IST)
        

पाíथव शिव¨लग निर्माण के बाद आरती में गूंजे जयकारे

कड़ा, कौशांबी : शीतला धाम कड़ा के कालेश्वर घाट में इन दिनों पाíथव शिव¨लग का निर्माण चल रहा है। सुख-समृद्धि की प्राप्ति के लिए सैकड़ों भक्त इस कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं और पाíथव शिव¨लग का निर्माण कर प्रवचन भी सुन रहे हैं। शनिवार को भाजपा सांसद विनोद सोनकर समेत कई भाजपा नेता व सैकड़ों श्रद्धालुओं ने पाíथव शिव¨लग का निर्माण किया। कार्यक्रम के आयोजक बृजेशानंद जी महराज ने बताया कि कलियुग में पाप की ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:58 AM (IST)
        

भूकंप के झटकों से कांप उठा दोआबा

कौशांबी : जनपद में शनिवार की दोपहर करीब 11:46 बजे भूकंप का तीव्र झटका लोगों ने महसूस किया। धरती हिल रही थी। कुर्सी मेज व घर के अन्य सामान हिलने लगे तो दफ्तर व घरों में बैठे लोग जान बचाकर मैदान अथवा खेत की ओर भाग निकले। कस्बों व बाजारों में अफरा-तफरी मच गई। इसके बाद करीब 30 मिनट बाद दोबारा झटके महसूस हुए। इससे लोग दहशत में आ गए। भूकंप के झटके से कई मकानों की दीवारें दरक गईं। डीएम ने सभी स्कूल व काल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:56 AM (IST)
        

कुपोषित बच्चों का पखवारे भर में बढ़ाएं 15 फीसद वजन

कौशांबी : पोषण पुनर्वास केंद्र चिकित्सक कर्मचारियों को विशेष जानकारी देने के लिए एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें बच्चों की देखरेख व इलाज संबंधित जानकारी दी गई। संयुक्त जिला चिकित्सालय में स्थित पोषण पुनर्वास केंद्र में शनिवार को आयोजित प्रशिक्षण में वरिष्ठ परामर्शदाता डा. एसएन मिश्रा ने बताया कि कुपोषण खत्म करने के लिए सूबे की सरकार ने राज्य पोषण मिशन लागू किया है। इसके तह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:49 AM (IST)
        

दो सचिवों पर निलंबन की गिर सकती है गाज!

कौशांबी : गंगा एक्शन प्लान के तहत दो गांवों में बनाए जा रहे शौचालयों में गड़बड़ी करना ग्राम प्रधान व सचिव को काफी महंगा पड़ा। कोआíडनेटर की रिपोर्ट में गड़बड़ी का खुलासा होने के बाद डीपीआरओ ने नाराजगी जताई। साथ ही अफजलपुर सातों के ग्राम प्रधान को कारण बताओ नोटिस जारी कर दो सचिवों का वेतन रोक दिया। साथ ही यह चेतावनी भी दी गई है यदि एक सप्ताह के भीतर मानक के अनुरूप शौचालय न बनाए गए तो निलंबन की कार्रवाई क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:44 AM (IST)
        

जंगल व खलिहान में लगी आग, लाखों का नुकसान

सिराथू/करारी, कौशांबी : किसानों की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही। पहले ओला व बारिश ने तबाही मचाई, इसके बाद आग ने फसल को लीलना शुरू कर दिया। शनिवार को करारी क्षेत्र में आग लगने से सैकड़ों बोझ गेहूं की फसल जल कर नष्ट हो गई। सिराथू क्षेत्र के काली माता मंदिर के समीप जंगल में आग लग गई। ग्रामीणों ने दमकल कर्मियों के साथ मिल कर आग पर काबू पा लिया। वहीं कैथन बाग में शार्ट सर्किट से लगी आग से तीन बकरिय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:40 AM (IST)
        

सड़क हादसे में दो महिला समेत तीन घायल

सिराथू, कौशांबी : सिराथू तहसील के सामने शनिवार को हुई बाइक-ट्रैक्टर की आमने-सामने की भिड़ंत में दो महिला समेत तीन लोग घायल हो गए। महिलाओं को गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने ट्रैक्टर को कब्जे में ले लिया है। फतेहपुर जनपद के अफोई सुल्तानपुर की सावित्री देवी (40) पत्नी रोशनलाल व कमला देवी (37) पत्नी राम किशोर शनिवार की सुबह परिवार के विवेक के साथ एक बाइक में सवार होकर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:38 AM (IST)
        

विवाहिता के साथ दुराचार का प्रयास

चायल, कौशांबी : पिपरी थाना क्षेत्र के गिरिया खालसा गांव में घर के अंदर घुस कर पड़ोसी युवक ने विवाहिता के साथ दुराचार का प्रयास किया। विरोध करने पर विवाहिता को मारापीटा। पीड़िता की तहरीर के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं। गिरिया खालसा निवासी एक विवाहिता शुक्रवार की शाम घर में अकेली थी। पति किसी काम से घर के बाहर गया था। सूना घर देखकर पड़ोस का एक युवक घर में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:37 AM (IST)
        

426 किसानों को दस लाख रुपये का राहत चेक

कौशांबी : ओलावृष्टि व बारिश से बर्बाद हुई फसल का मुआवजा देने के लिए जिला प्रशासन की ओर से दैवीय आपदा के तहत राहत देने के लिए सात ग्राम पंचायतों में शिविर का आयोजन किया गया। इसमें डीएम व राजस्व अधिकारियों द्वारा किसानों को राहत चेक दी गई। शनिवार को चायल तहसील क्षेत्र के जमालपुर पट्टी, दुर्गापुर में आयोजित राहत शिविर में जिलाधिकारी राजमणि यादव की मौजूदगी में 91 किसानों को एक लाख 52 हजार रुपये का च... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:28 AM (IST)
        

डीआइओएस की जीप ने मचाया हड़कंप

कौशांबी : जिला मुख्यालय के मुख्य चौराहे पर शनिवार को डीआइओएस की जीप ने कई वाहनों में टक्कर मारी। इतना ही नहीं एक ठेले में भी टक्कर मार दिया। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन वाहन जरूरत क्षतिग्रस्त हो गए। इससे नाराज लोगों ने जीप चला रहे चालक को घेर लिया तो पता चला कि वाहन में ब्रेक ही नहीं था। चालक बगल में बैठा था और कम्प्यूटर आपरेटर गाड़ी चला रहा था। जिला मुख्यालय के मुख्य चौराहे पर शनिवार को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:11 AM (IST)
        

छेड़खानी करने पर फालोअर की धुनाई

शमसाबाद, कौशांबी : सदर कोतवाली के शमसाबाद पुलिस चौकी में तैनात फालोअर को शनिवार की शाम महिलाओं ने छेड़खानी का आरोप लगाते हुए पीट दिया। आरोपी महिलाओं के परिजनों को फर्जी मामले में फंसाने की धमकी देते हुए फरार हो गया है। मामले की तहरीर पुलिस को दी गई है। सेलरहा निवासी एक फालोवर शमसाबाद पुलिस चौकी में खाना बनाने का काम करता है। शनिवार की शाम वह नशे में धुत होकर खाना बनाते के लिए सब्जी लेने सौंरई चौर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:11 AM (IST)
        
(News from Kaushambi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें