Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कौशांबी

ट्रेन से कटकर वृद्धा की मौत

पूरामुफ्ती, कौशांबी : चरवा थानाक्षेत्र के रैयादेहमाफी गांव के सामने गुरुवार सुबह ट्रेन की चपेट में आने से एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उक्त गांव निवासी भगवनिया (75) पत्नी बचईलाल गुरुवार की सुबह करीब 8 बजे किसी काम से गांव के सामने से गुजरी रेलवे लाइन के पार गई थी। लौटते समय वह इलाहाबाद से कानपुर की ओर जा रही ट्रेन की चप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 06:51 PM (IST)
        

सूरज की तपिश ने उड़ाई चेहरों की रंगत

कौशांबी : सूरज की तपिश इन दिनों राहगीरों को मुश्किल में डाल दिया है। तेज धूप से शरीर को सुरक्षित रखने के लिए लोग पूरे बदन को ढककर सड़क पर निकलने को मजबूर हैं। बीते एक पखवारे से भाष्कर देव का रूप उग्र हो गया है। सुबह 10 बजे के बाद होने वाली तेज धूप से लोग बेहाल हैं। दोपहर के समय चलने वाली गर्म हवाएं राहगीरों के बदन पर सुई की तरह चुभने लगी हैं। गर्म हवा से खुद को सुरक्षित रखने के लिए महिलाएं व छात्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:59 PM (IST)
        

मजदूरी के लिए मारे-मारे फिर रहे मजदूर

जागरण संवाददाता, कौशांबी : करारी क्षेत्र के मीरापुर गांव में पंचायत मित्र पर मजदूरों ने मनरेगा के तहत किए गए काम का भुगतान नहीं करने और मजदूरों की संख्या दोगुनी दिखाकर रुपये हजम करने का आरोप लगाया है। ग्रामीणों का आरोप है कि गरीब परिवारों को बेटियों की शादी के लिए मिलने वाले अनुदान में भी पांच-पांच सौ रुपये की मांग की जाती है। विरोध करने वाले ग्रामीणों को पुलिस के जरिये डराया-धमकाया जाता है। अधिक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:55 PM (IST)
        

पाइपलाइन फटने से जलापूर्ति ठप

कौशांबी : मंझनपुर-भरवारी मार्ग के चौड़ीकरण के दौरान जिला मुख्यालय मंझनपुर में जल निगम व नगर पंचायत की पाइप लाइन सड़क के नीचे दफन हो गयीं। हैवी कंप्रेशर मशीन चलने के कारण पाइप लाइन जगह-जगह से फट गयी है। इससे मुख्यालय के लोगों के सामने गर्मी में पानी का संकट खड़ा हो गया है। लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) को सड़क चौड़ीकरण के अतिरिक्त पाइप लाइन बिछाने का निर्देश मिला था। इसके बावजूद ठेकेदार ने मनमानी कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:42 PM (IST)
        

करारी विद्युत फीडर की ट्रॉली फटी, टला हादसा

कौशांबी : विद्युत उपखड केंद्र मंझनपुर में लगाए गए करारी फीडर की ट्राली बुधवार को फट गई। इससे उपकेंद्र परिसर में चारों तरफ काला धुंआ फैल गया। हादसे के बाद उपकेंद्र में मौजूद कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। हादसे के चलते कई गांवों की आपूर्ति ठप हो गई। मंझनपुर उपकेंद्र में विद्युत आपूर्ति के लिए लगाये गये करारी फीडर की ट्राली बुधवार को फट गई। उपकेंद्र के कर्मचारियों का कहना है कि यदि फीडर की लाइट न क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:35 PM (IST)
        

शायद अब 'ठिकाने' न लगें अज्ञात मृतकों के शव!

कौशांबी : अज्ञात शवों के दाह संस्कार में अब सिपाही हीलाहवाली नहीं करेंगे। इसके लिए सिपाहियों के खाते में सीधे रकम भेजी जाएगी। इससे उम्मीद है कि अब अज्ञात मृतकों के शव 'ठिकाने' नहीं लगाए जाएंगे, बल्कि उन्हें कफन नसीब होगा और ससम्मान उनका अंतिम संस्कार हो सकेगा। विभिन्न हादसों, वारदातों में जान गंवाने वाले अनेक लोगों की शिनाख्त नहीं हो पाती और उनकी लाश लावारिस रहती है। अज्ञात शव मिलने के बाद पोस्टम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:11 PM (IST)
        

छप्पर में आग लगने से गृहस्थी खाक

टेढ़ीमोड़, कौशांबी : कोखराज थानाक्षेत्र के ककोढ़ा गांव में बुधवार की दोपहर संदिग्ध परिस्थितियों में एक घर के छप्पर में आग लग गई। लपटों की चपेट में आने से घर का सारा सामान खाक हो गया। हादसे में एक मवेशी की भी जान चली गई। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। ग्राम ककोढ़ा निवासी रामलोटन के घर के छप्पर में बुधवार की दोपहर अचानक आग लग गयी। इससे छप्पर धू-धू कर जलने लगा। तेज हवा चलने के कारण ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:00 PM (IST)
        

मैजिक की टक्कर से बाइक सवार दो घायल

पूरामुफ्ती, कौशांबी : पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के जनका गांव के सामने बुधवार सुबह एक टाटा मैजिक की चपेट में आने से बाइक सवार दो लोग घायल हो गए। आसपास मौजूद लोगों ने उन्हें चायल पीएचसी ले गए। जहां हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया। चरवा निवासी घनश्याम पुत्र छोटेलाल मंगलवार को परिवार की निशा के साथ बाइक से मनौरी गांव दावत में गया था। बुधवार सुबह दोनों वहां से लौट रहे थे। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:48 PM (IST)
        

गृहकलह से क्षुब्ध होकर महिला ने मासूम समेत दी जान

कौशांबी : सिराथू रेलवे स्टेशन के समीप सोमवार सुबह रेलवे ट्रैक मां व उसके मासूम पुत्र का शव मिला था। मृतकों की शिनाख्त न होने पर पुलिस परेशान थी। मंगलवार को शवों की शिनाख्त परिजनों ने की। उनके मुताबिक घरेलू कलह के कारण महिला ने बच्चे के साथ आत्महत्या कर ली। सिराथू रेलवे स्टेशन की जीआरपी चौकी के सामने सोमवार सुबह रेलवे ट्रैक पर एक महिला व उसके दो वर्षीय पुत्र के शव मिले थे। जानकारी होने पर मौके पर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:12 PM (IST)
        

समझौते के लिए दबाव बना रहे हत्यारोपी

कौशांबी : सैनी कोतवाली पुलिस की लापरवाही के कारण छह महीने से हत्यारोपी खुलेआम घूम रहे हैं। पुलिस के सुस्त रवैये का फायदा उठाते हुए हत्यारोपी पीड़ित परिवार को धमकी देकर मामले में सुलह-समझौता कराने का दबाव बना रहे हैं। परिजनों के इंकार करने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है। मंगलवार को पीड़ित परिवार ने एसपी से सुरक्षा की गुहार लगाते हुए हत्यारोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है। सैनी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:52 PM (IST)
        

पागल कुत्ते ने दर्जनभर लोगों को बनाया शिकार

चायल, कौशांबी : क्षेत्र के चलौली गांव में मंगलवार को एक पागल कुत्ते ने गांव के दर्जनभर लोगों को अपना शिकार बनाया। उन्हें एंटी रैबीज वैक्सीन लगवाने के लिए चायल पीएसची ले जाया गया। इससे गांव में दहशत का माहौल है। लोग संबंधित विभाग के अधिकारियों से उक्त कुत्ते को पकड़वाने की गुहार लगाई है। चलौली गांव में कई दिनों से एक पागल कुत्ता घूम रहा है। मंगलवार को उसने गांव के कई लोगों को दौड़ा-दौड़ाकर काटा। इसस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:33 PM (IST)
        

प्रेमी ने खाया जहर, हालत गंभीर

कौशांबी : सदर कोतवाली क्षेत्र के तेरहरा गांव में मंगलवार को एक युवक ने जहर खाकर जान देने का प्रयास किया। उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने उसे इलाहाबाद के एसआरएन अस्पताल रेफर कर दिया। मामला प्रेम प्रसंग का बताया जा रहा है। बताते हैं कि प्रेमिका के इंकार करने बाद प्रेमी ने आत्मघाती कदम उठा लिया। मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के तेरहरा निवासी मो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:16 PM (IST)
        

छात्रों ने शुल्क प्रतिपूर्ति कराने की लगाई गुहार

कौशांबी : करारी स्थित डॉ. रिजवी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के बीटेक छात्रों ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर में शुल्क प्रतिपूर्ति के लिए प्रदर्शन किया। साथ ही समाज कल्याण अधिकारी को शिकायती पत्र देकर पिछले कुछ सत्रों से शुल्क वापसी न होने पर नाराजगी जताई। कॉलेज के बीटेक छात्र राहुल कुमार, विभव प्रताप सिंह, प्रवेश कुमार, जयप्रकाश मौर्य पिछड़ा वर्ग के हैं। उनका कहना है कि सामान्य और अनुसूचित जाति के छात्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:11 PM (IST)
        

चुनावी लहर में बेपटरी हुई शिक्षा व्यवस्था

कौशांबी : लोक सभा चुनाव के चक्कर में जिले की परिषदीय शिक्षा व्यवस्था बेपटरी हो गई है। चुनावी प्रक्रिया में व्यस्त होने का बहाना करके अधिकतर शिक्षक समय से विद्यालय नहीं पहुंच रहे है। इसकी वजह से पठन- पाठन प्रभावित हो रहा है। इसकी शिकायत अभिभावकों ने प्रधानाध्यापक व खंड शिक्षा अधिकारियों से की थी। इसके बाद भी कोई कारगर कदम नहीं उठाया जा सका। जिले के परिषदीय विद्यालयों में करीब एक लाख 70 विद्यार्थि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:05 PM (IST)
        

10 हजार दो तभी बदला जाएगा ट्रांसफार्मर

जागरण संवाददाता, कौशांबी : ग्राम मेडुवा सलेमपुर में लगा ट्रांसफॉर्मर कई दिनों से फुंका पड़ा है। विद्युत विभाग के अवर अभियंता पर ट्रांसफार्मर बदलने के नाम पर रुपये मांगने का आरोप लगाया गया है। इससे ग्रामीणों में आक्रोश है। लोगों ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर गांव में ट्रांसफार्मर लगवाने और अवर अभियंता पर जांच कराकर कार्रवाई करने की मांग की है। मंझनपुर विधान सभा क्षेत्र के बूथ नंबर-372 ग्राम स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:54 PM (IST)
        

बोलेरो ने दो लड़कों को रौंदा, एक की मौत

अझुवा, कौशांबी : कानपुर-इलाहाबाद जीटी रोड पर अझुवा के समीप सोमवार की दोपहर कानपुर से इलाहाबाद की ओर जा रही एक बोलेरो का टायर फट गया। इससे अनियंत्रित वाहन ने फुटपाथ पर जा रहे दो बच्चों को अपनी चपेट में ले लिया। हादसे में एक बालक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि गंभीर रूप से घायल दूसरे लड़के को सिराथू पीएचसी में भर्ती कराया गया। जहां उसकी हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने प्राथमिक इलाज के बाद उसे जिला अस्पता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:32 PM (IST)
        

आग से झुलसकर दो युवतियां गंभीर

कौशांबी : खाना बनाते समय अचानक आगजनी की कई घटनाएं हुई। इस दौरान दो युवतियां गंभीर रूप से झुलस गई। वहीं हजारों का गृहस्थी का सामान भी जलकर राख हो गया। सिराथू तहसील क्षेत्र के कोर्रई गांव की नीलम पत्‍‌नी अंकित रविवार की सुबह गैस चूल्हे से खाना पका रही थी। गैस लीकेज होने की वजह से अचानक आग लग गई, जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गई। गृहस्थी का सामान भी जल गया। एम्बुलेंस व स्वास्थ्य कर्मचारियों ने उसे इलाज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 09:09 PM (IST)
        

बालू माफिया के गुर्गो का मजदूरों पर हमला

कौशांबी : जिले में बालू माफियाओं के हौसले बुलंद हैं। वे नियम-कानूनों को धता बताकर बालू खनन कर रहे हैं और उनके गुर्गे इन अनियमितताओं के खिलाफ आवाज उठाने वालों का खून बहा रहे हैं। जेसीबी से खनन प्रतिबंधित किये जाने के बावजूद नदियों में मशीनों से बालू निकासी को लेकर लाल सलाम व ठेकेदारों के बीच महीनों से तनातनी चल रही थी। शनिवार की शाम को ठेकेदारों के खिलाफ पिपरी थाना क्षेत्र के औधन घाट में मजदूरों की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 08:24 PM (IST)
        

खत्म हो रहा मंझनपुर बस अड्डे का महत्व

कौशांबी : यात्रियों की सुविधा के लिए वर्षो पहले लाखों की लागत से मंझनपुर कस्बे में रोडवेज बस अड्डे का निर्माण कराया गया था। अब हाल यह है कि काफी समय से बस अड्डे तक रोडवेज बस नहीं पहुंचतीं। इससे बस अड्डे का महत्व खत्म हो रहा है, और यात्रियों को भी असुविधाओं का सामना करना पड़ता है। मंझनपुर तहसील के बगल में स्थित रोडवेज बस अड्डे पर यात्रियों के बैठने की व्यवस्था व शौचालय का निर्माण भी कराया गया था। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 07:41 PM (IST)
        

भक्ति से चरित्रवान समाज का होगा निर्माण

कौशांबी : मंझनपुर ब्लाक में मां भगवती की महाआरती का आयोजन किया गया। इसमें काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने मां भगवती का जाप किया। भगवती मानव कल्याण संगठन की ओर से आयोजित इस आयोजन में संस्था के जिलाध्यक्ष ज्ञानस्वरूप मिश्र ने कहा कि मां की भक्ति से ही चरित्रवान समाज का निर्माण संभव है। विश्व कल्याण के लिए नशा व मांसाहारी मुक्त होना अति आवश्यक है। लोग अपने घरों में जगत जननी जगदम्बा का मंदिर बनाकर उसम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 07:05 PM (IST)
        
(News from Kaushambi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »