1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कौशांबी

बालक व बालिका वर्ग में इलाहाबाद अव्वल

कौशांबी : दुर्गा देवी इंटर कॉलेज ओसा में मंडलीय हैंडबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता के बालक व बालिका वर्ग में इलाहाबाद विजेता तथा कौशांबी उप विजेता बना। प्रतियोगिता के समापन के बाद प्रदेश स्तर की प्रतियोगिता के लिए खिलाड़ियों का चयन किया गया। समारोह का उद्घाटन मुख्य अतिथि जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार श्रीवास्तव ने किया। उन्होंने सभी प्रतिभागियों को विजयी होने का आर्शीवाद दिया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:29 PM (IST)
        

दुराचार में नाकाम होने पर तेजाब से हमला की धमकी

कौशांबी : चरवा थाना क्षेत्र के समसपुर गांव की एक किशोरी को गांव के ही एक युवक ने रास्ते में रोक लिया। उसके साथ दुराचार का प्रयास किया। उसकी मां ने विरोध किया तो युवक ने उसे पीट दिया। घटना की शिकायत करने पर किशोरी को तेजाब से जलाने की धमकी देते हुए फरार हो गया। घटना की तहरीर के बाद भी चरवा पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। गुरुवार को पीड़िता ने एसपी को मामले की तहरीर दी। समसपुर गांव की एक किशोरी मंगल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:28 PM (IST)
        

अस्पताल संचालक को दी नोटिस

कौशांबी : नगर पंचायत अझुवा में प्राइवेट नर्सिग होमों में धांधली की शिकायत लगातार सीएमओ को मिल रही थी। गुरुवार को कस्बे के सरस्वती नर्सिग होम में पहुंचकर सीएमओ डा. राजकुमार मिश्र ने जांच की। खामियां मिलने पर उन्होंने अस्पताल संचालक को नोटिस जारी की। इसके बाद भरत मेमोरियल हॉस्पिटल में भी निरीक्षण किया। वहां भी अस्पताल संचालक कोई भी कागजात नहीं दिखा सका। इसके बाद अझुवा बाजार में झोलाछाप डॉक्टरों की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:26 PM (IST)
        

जन समस्याओं को लेकर गरजी रालोद

कौशांबी : किसानों के साथ आम नागरिकों की विभिन्न समस्याओं को लेकर राष्ट्रीय लोकदल के पदाधिकारी गुरुवार को गरजे। इस दौरान उन्होंने मुख्यालय स्थित कृषि बीज भंडार मैदान में प्रदर्शन किया। इसके बाद राज्यपाल को संबोधित पांच सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी की गैर मौजूदगी में एसडीएम को सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से वर्तमान समय में प्रदेश के हालात ¨चताजनक हैं। हर वर्ग के लोग परेशान हैं। मंडल अध्यक्ष सुशील ¨सह चौहा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:25 PM (IST)
        

विवाद में भाई की अंगुली काटी, सिर फोड़ा

कौशांबी : सरायअकिल के एक गांव में घरेलू विवाद के चलते दो भाई आपस में भिड़ गए। इसमें छोटे भाई ने बड़े की बेरहमी से पिटाई कर दी। इससे बड़े भाई के दाहिने हाथ की एक अंगुली कट गई और सिर में गंभीर चोटें आई है। पीड़ित को इलाज के लिए एसआरएन हास्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत गंभीर है। मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनसीआर दर्ज कर ली है। चित्तापुर निवासी राम ¨सह व दिलीप पुत्रगण रामफल सगे भाई हैं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:24 PM (IST)
        

प्रधान के खिलाफ ग्रामीणों का प्रदर्शन

कौशांबी : सदर तहसील के सैदनपुर गांव के लोगों ने गुरुवार को प्रधान द्वारा तालाब पर कब्जे के विरोध में कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। तालाब को कब्जा मुक्त कराने की मांग की। उनका कहना है कि तालाब में कब्जा होने से गांव के लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इस बात से गांव के लोगों में आक्रोश है। सैदनपुर गांव के शिवमोहन, शीतल प्रसाद, हरिमोहन, बबली, ¨पटू, उमेश, रमेश, राजाराम, रंजीत व बरमदीन आदि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:24 PM (IST)
        

बदला योजना का नाम, रुक गई पेंशन

कौशांबी : सदर तहसील के पूरा गुलाम नूर गांव की महिलाओं ने गुरुवार को समाज कल्याण कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। उनका आरोप था कि प्रदेश सरकार ने पेंशन योजना का नाम बदल दिया। इसके बाद से उनके खाते में पेंशन जाना बंद हो गई। महिलाओं ने अपने दस्तावेज विभागीय कर्मचारियों को देकर पेंशन योजना का लाभ दिलाने की मांग की है। गुलामीपुर गांव के मजरा पूरा गुलाम नूर निवासी राजकली, मैकी देवी, शिवपति, रामकली, रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:23 PM (IST)
        

'दुल्हन' बिकती है बोलो खरीदोगे

कौशांबी : न जाने ये कहां आ गए हम। जिस मां-बाप की छाया में बेटियां खुद को सबसे ज्यादा महफूज समझती हैं, वही मां-बाप शादी के नाम पर बेटियों का सौदा कर रहे हैं। दोआबा में यह सनसनीखेज खुलासा पुलिस तफ्तीश में हुआ है। इस कुप्रथा में पहले बोली लगाकर लड़कियों को बेचा जाता है, फिर शादी के बहाने पुलिस की नजर से बचाकर बाहर ले जाया जाता है। कौशांबी की गरीबी का फायदा उठाते हुए राजस्थान व पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:22 PM (IST)
        

दुराचार मामले में पंचों पर एफआइआर

कौशांबी : सैनी कोतवाली क्षेत्र के अफजलपुर सांतो गांव में दुराचार के बाद किशोरी के गर्भवती होने पर गांव के लोगों ने पंचायत कर मामले को रफा-दफा करने का प्रयास किया था। बुधवार की शाम आरोपी युवक सहित सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। वहीं किशोरी को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है। एक आरोपी को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली है। पुलिस अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है। सैन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:19 PM (IST)
        

चुन्नू हत्याकांड में आधा दर्जन नामजद

कौशांबी : बुधवार को दो गुटों के बीच हुए खूनी संघर्ष में मारे गए चुन्नू सोनकर हत्याकांड में पुलिस ने दो महिलाओं सहित आधा दर्जन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर लिया है। दूसरे पक्ष से भी पांच लोगों के खिलाफ जानलेवा हमला का मामला दर्ज कराया गया है। महेवाघाट थाने के मवई गांव में बुधवार की दोपहर 10 साल पुरानी रंजिश को लेकर चुन्नू और राकेश सोनकर के घरवालों के बीच लाठी-डंडे और फरसा चला था। इस घटना में चुन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:15 PM (IST)
        

मां से विवाद के बाद लगाई आग

कौशांबी : सैनी कोतवाली क्षेत्र के रामलाल का पुरवा गांव की एक किशोरी ने गुरुवार की सुबह मां से विवाद के बाद केरोसिन ऑयल डालकर आग लगा लिया। परिजनों ने गंभीर हालत में उसे सीएसी सिराथू में भर्ती कराया। हालत गंभीर होने पर उसे चिकित्सकों ने जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। यहां से उसे इलाहाबाद के एसआरएन अस्पताल रेफर कर दिया गया। रामलाल का पुरवा निवासी प्रियंका देवी (16) पुत्री अशोक कुमार को किसी ने किसी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:51 PM (IST)
        

पुरानी रंजिश में अधेड़ की हत्या

कौशांबी : महेवाघाट थाना क्षेत्र के मवई गांव में बुधवार की दोपहर पुरानी रंजिश में दो गुट आमने-सामने आ गए। दोनों पक्षों की ओर से चले लाठी-डंडे और फरसा में एक अधेड़ की हत्या कर दी गई। इस दौरान दोनों तरफ के आठ लोगों को गंभीर चोटे आई हैं। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। एक की हालत नाजुक होने पर उसे इलाहाबाद के एसआरएन अस्पताल रेफर कर दिया गया। मवई गां... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:21 AM (IST)
        

हड़ताल से दस करोड़ का कारोबार प्रभावित

कौशांबी : सरकार की श्रम विरोधियों के नीतियों के विरोध में ट्रेड यूनियन के आह्वान पर स्थानीय कर्मचारियों ने हड़ताल की। इसमें अधिकांश बैंकों, यातायात व बीमा कंपनी का कार्य ठप रहा। इस दौरान नारेबाजी भी हुई और एकजुट रहने को कहा गया। हड़ताल की वजह से जहां यात्रियों को भारी फजीहतों का सामना करना पड़ा, वहीं बैंक बंद होने से करीब दस करोड़ रुपये का करोबार प्रभावित रहा। मंगलवार को कर्मचारी केंद्रीय आह्वान के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:18 AM (IST)
        

रिटायर्ड फौजी के अकाउंट से आनलाइन की शॉ¨पग

कौशांबी : जनपद में साइबर शातिरों का खौफ बढ़ता जा रहा है। आए दिन किसी के बैंक अकाउंट से पैसा निकाल लिया जा रहा है। ऐसा ही एक मामला पइंसा थाना क्षेत्र के बंबूपुर में एक रिटायर्ड फौजी को भी हजारों का चूना लगाया गया। एटीएम कार्ड बदलकर 39 हजार नकदी निकाली। साथ ही करीब 85 हजार रुपये की ऑनलाइन शॉ¨पग कर डाली। मोबाइल पर पैसा कटने का मैसेज मिलने पर फौजी के होश उड़ गए। एटीएम लॉक कराने के साथ ही मामले की तहरीर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:15 AM (IST)
        

करारी में किशोरी से दुष्कर्म, सुलह का दबाव

करारी, कौशांबी : करारी इलाके के एक गांव में किशोरी के साथ मंगलवार की शाम गांव के ही एक युवक ने खेत में दुराचार किया। इससे किशोरी की हालत बिगड़ गई। किसी तरह वह घर पहुंची और परिजनों को आपबीती सुनाई। इसके बाद बुधवार को परिजन पीड़ित किशोरी को लेकर करारी थाने पहुंचे और घटना की जानकारी दी। घरवालों ने इस मामले में तहरीर भी दी है। हालांकि पुलिस अभी घटना से इन्कार कर रही है। आरोपी गांव का ही सजातीय युवक बताय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:14 AM (IST)
        

युवक को बनाया बंधक, मांगी एक लाख की रंगदारी

कौशांबी : करारी के गुलामीपुर में मंगलवार की शाम एक युवक को दबंगों ने बंधक बना लिया। पिटाई करने के बाद एक लाख रुपये की रंगदारी तीन दिन के अंदर देने को कहा। पीड़ित ने घटना की तहरीर पुलिस को देते हुए एक सपा नेता के इशारे पर मारपीट और रंगदारी मांगने का आरोप लगाया। हालांकि पुलिस घटना को छेड़खानी का विवाद बता रही है। करारी के गुलामीपुर निवासी सुनील कुमार पुत्र गया प्रसाद का आरोप है कि उसके परिवार का कस्ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:13 AM (IST)
        

शौच को गई विवाहिता से दुराचार की कोशिश

नेवादा, चायल : दोआबा में बहू, बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। आए दिन उनकी इज्जत के साथ खेलने की वारदातें प्रकाश में आ रही है। सबसे ज्यादा मामले चायल सर्किल इलाके में देखने को मिल रहे हैं। बुधवार को भी चायल सर्किल के सराय अकिल में एक विवाहिता के साथ दुराचार करने की कोशिश का मामला प्रकाश में आया। यह हरकत विवाहिता के पड़ोस में रहने वाले एक मनबढ़ किस्म के युवक की है। विवाहिता की तहरीर पर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:12 AM (IST)
        

पेंशन बहाली को गरजे शिक्षक

कौशांबी : पुरानी पेंशन बहाली को लेकर माध्यमिक शिक्षक संघ के बैनर तले शिक्षकों ने बुधवार को कलेक्ट्रेट में धरना-प्रदर्शन किया। इसके बाद प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपकर समस्या के निराकरण की मांग की। माध्यमिक शिक्षक संघ का धरना-प्रदर्शन जिला मुख्यालय में किया गया। इसमें जिलाध्यक्ष अशोक कुमार मिश्र ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2014 में भाजपा के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ ¨सह ने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:07 AM (IST)
        

रेलवे कर्मी की बीवी से उड़ाए 24 हजार

भरवारी, कौशांबी : कोखराज थाना क्षेत्र के भरवारी स्थित एसबीआइ बैंक से रुपये निकाल कर घर जा रही रेलवे कर्मी की पत्नी का टप्पेबाजों ने 24 हजार रुपया पार कर दिया। उसके बदले कागज के टुकड़ पकड़ा कर रुपये संभालकर रखने की नसीहत देते हुए फरार हो गए। घर पहुंची तो उसे इसकी जानकारी हुई पीड़िता ने मामले की तहरीर पुलिस को दी है। भरवारी पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है। कोखराज निवासी राजाराम रेलवे कर्मी हैं। बुध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 12:33 AM (IST)
        

दस हजार गरीबों को मिलेगा सपनों का घर

कौशांबी : सरकार ने जनपद के दस हजार से अधिक गरीबों को इंदिरा आवास योजना के तहत पक्की छत देने का फैसला लिया है। प्रमुख सचिव के निर्देश पर विकास से जुड़े कर्मचारियों ने लाभाíथयों के चयन की प्रक्रिया तेज कर दी है। चयन प्रक्रिया पूरी होने के बाद उनके खाते में आवास निर्माण के लिए धनराशि अवमुक्त की जाएगी। इसके बाद संबंधित लाभार्थी अपने सपनों के घर का निर्माण कर सकेंगे। इंदिरा आवास योजना के तहत गरीबों को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 12:33 AM (IST)
        
(News from Kaushambi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें