Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कौशांबी

लोहारन के तालाब में बनेगी सीढ़ी व रैंप

कौशांबी : मुख्यमंत्री की प्राथमिकता वाले विकास कार्यक्रम लोहिया गांव में कराए गए विकास कार्यों की समीक्षा करने व जन कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा करने के लिए डीएम ने मंगलवार को विकास खंड मूरतगंज क्षेत्र के लोहिया गांव मुरादपुर में विकास से जुड़े अधिकारियों के साथ चौपाल लगाई। इसमें ग्रामीणों ने अपनी शिकायतें दर्ज कराई। डीएम ने तालाब के सुंदरीकरण व मुख्य मार्ग की मरम्मत कराने का निर्देश जारी किया। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 11:35 PM (IST)
        

43 करोड़ से जनपद में बनेंगे शौचालय

कौशांबी : गांवों को साफ सुथरा रखने के लिए स्वच्छ शौचालय इस वर्ष बड़ी संख्या में बनाए जाएंगे। नए वित्तीय वर्ष में 43 करोड़ 20 लाख की लागत से ग्राम पंचायतों में 36 हजार शौचालय बनवाएं जाएंगे। 12 हजार की लागत से एक शौचालय का निर्माण होगा। डीपीआरओ ने ग्राम पंचायत वार आवासों का आवंटन शुरू कर दिया है। जल्द ही शौचालय की रकम ग्राम पंचायतों के खाते में भेज दी जाएगी। भारत निर्मल अभियान के तहत जनपद में स्वच्छ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 11:15 PM (IST)
        

करंट की चपेट में आने से युवक की मौत

सिराथू, कौशांबी : सैनी कोतवाली क्षेत्र के खरका गांव में मंगलवार की दोपहर एक युवक हाईटेंशन तार की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस को बिना सूचना दिए परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया। सैनी कोतवाली के ग्राम धुमाई के मजरा खरकापर निवासी मिथलेश (30) पुत्र भइयालाल भवन निर्माण करा रहा था। मंगलवार की सुबह वह घर के बाहर सरिया सीधी कर रहा था। इसी दौरान एक लोहे ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 11:15 PM (IST)
        

परीक्षा देने जा रहे छात्र की हादसे में मौत

करारी/पूरामुफ्ती, कौशांबी : करारी थाना क्षेत्र के रिजवी कालेज में बीएससी की परीक्षा देने जा रहे एक छात्र की मंगलवार की सुबह सड़क हादसे में मौत हो गई। परिजन पुलिस को सूचना दिए बिना ही शव को उठा ले गए। वहीं एक अन्य घटना में बाइक सवार पिता-पुत्री टैंकर की टक्कर में घायल हो गए। दोनों को गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय में भर्ती किया गया है। सैनी थाना क्षेत्र के शीतलाधाम कड़ा निवासी रजत कुमार (22) पुत्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 11:13 PM (IST)
        

जिला पंचायत की बढ़ीं पांच सीटें

कौशांबी : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2015 के लिए परिसीमन हो गया है। जिला पंचायत की पांच और क्षेत्र पंचायत की 134 सीटें बढ़ाई गई हैं। परिसीमन को डीएम ने हरी झंडी दे दी है। जिला पंचायत राज अधिकारी ने इसकी सूची जारी कर दी है। सूची देखने के लिए देर शाम तक जनप्रतिनिधि हलाकान रहे। जिला पंचायत व क्षेत्र पंचायत की सीटों को लेकर जनप्रतिनिधयों में खींचतान दिखी। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2015 को संपन्न कराने की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 11:12 PM (IST)
        

तालाब में डूबने से किशोर की मौत

टेवां, कौशांबी : मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के गौसपुर टिकरी गांव में एक किशोर की तालाब में डूबने से मौत हो गई। सूचना पर पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। गौसपुर टिकरी निवासी लालचंद्र का 16 वर्षीय पुत्र अजय मंगलवार की सुबह शौच के लिए घर से निकला था। काफी देर तक वापस नहीं लौटा तो परिवार के लोगों ने उसकी खोजबीन की। जिसका कोई सुराग नहीं लगा। दोपहर को कुछ लोग उसे खोजते हुए तालाब ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 11:10 PM (IST)
        

संदिग्ध अवस्था में किशोरी आग से झुलसी, मौत

करारी, कौशांबी : करारी थाना क्षेत्र के तियरा जमालपुर में एक किशोरी सोमवार की रात घर के अंदर संदिग्ध परिस्थितियों में जल गई। परिजनों ने उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां हालत गंभीर होने पर उसे प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने इलाहाबाद के लिए रेफर कर दिया। जहां इलाज के दौरान उसकी एक निजी अस्पताल में मौत हो गई। करारी क्षेत्र की तियरा जमालपुर निवासी चुन्नी देवी की शादी मंझनपुर कोतवाली के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:54 PM (IST)
        

चूल्हे की आग से गृहस्थी खाक

टेढ़ीमोड़, कौशांबी : सिराथू तहसील क्षेत्र हिसामपुर परसखी के मजरा टड़हर में सोमवार की रात चूल्हे की ¨चगारी ने एक घर की गृहस्थी राख हो गई। ग्रामीणों ने मशक्कत आग बुझाई जरूर, लेकिन वह गृहस्थी नहीं बचा सके। आग लगने से हजारों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया है। हिसामपुर परसखी के मजरा टड़हर निवासी पताली पुत्र छोटेलाल परिवार के साथ सोमवार की रात खा पीकर सो रहा था। रात करीब आठ बजे चूल्हे की ¨चगारी से आंगन क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:53 PM (IST)
        

चार लड़कियां गायब, रोही में तनाव

चायल/भरवारी, कौशांबी : जनपद से संदिग्ध परिस्थितियों में चार लड़कियां गायब हो गई हैं। कोखराज के रोही गांव से दो किशोरियां गांव के ही दो युवकों के साथ लापता हैं। इससे रोही गांव में तनातनी का माहौल है, इसके बावजूद पुलिस इस मामले में तेजी नहीं दिखा रही है। एक किशोरी की 15 अप्रैल को बारात आनी है। इससे परिजनों में मातम छाया है। वहीं पिपरी व चरवा से दो युवतियां गायब हो गई हैं। तहरीर मिलने के बाद भी पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:52 PM (IST)
        

मेगा कैंप में बकाएदारों से वसूले गए 40 लाख

कौशांबी : जनपद के उपभोक्ताओं पर बकाया विद्युत बिल वसूलने के लिए जिला मुख्यालय में मेगा कैंप का आयोजन किया गया। इसमें 200 से अधिक उपभोक्ताओं ने अपने बिल का संशोधन कराने के बाद अदायगी की। मंझनपुर उपखंड अधिकारी ने बकाएदारों को सख्त चेतावनी दी कि वह एक सप्ताह के भीतर अपने बकाए बिल की अदायगी कर दें। यदि ऐसा न किया गया तो बकाएदारों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। मंगलवार को मंझनपुर उपखंड अधिकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:51 PM (IST)
        

सौगात में मिली लूटी गई सर्विस रिवाल्वर!

कौशांबी : पश्चिमशरीरा के जजौली में समाधि कांड में हुए बवाल के बाद लूटी गई दारोगा की सर्विस रिवाल्वर पुलिस को सौगात में दी गई है। एक अधिवक्ता ने शर्तों-मुद्दों के आधार पर पुलिस को रिवाल्वर मुहैया करा दी है। इससे महकमे के अधिकारियों ने राहत की सांस ली है। हालांकि पुलिस इस मामले को लेकर एकदम से खामोश है। महकमे में चर्चा है कि पुलिस इस मामले में आरोपी की गिरफ्तारी का इंतजार कर रही है। गिरफ्तारी के बाद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:47 PM (IST)
        

आइजी ने गिरफ्तारी न होने पर जताई नाराजगी

कौशांबी : आइजी विशेष जांच प्रकोष्ठ ने मंगलवार को एसपी कार्यालय का निरीक्षण किया। एससी/एसटी सेल का मुआयना करने के बाद लंबित मामलों में नाराजगी जताई। साथ ही पूर्व प्रमुख हत्याकांड के फरार चल रहे हत्यारोपी की गिरफ्तारी न होने पर अधिकारियों को चेतावनी दी, साथ ही घटना की विस्तृत समीक्षा की। आइजी विशेष जांच प्रकोष्ठ डा. सत्येंद्र कौल मंगलवार की सुबह करीब साढ़े दस बजे एसपी कार्यालय पहुंचे। आइजी ने सबसे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:46 PM (IST)
        

समिति को किया गया सीज

कौशांबी : एआर कोआपरेटिव दयानंद प्रसाद ने बताया कि सचिव दिनेश त्रिपाठी की मौत से सहकारी समिति के कर्मचारियों में बहुत दुख है। सचिव के दफ्तर को उन्होंने सीज करा दिया है। इसकी सबसे बड़ी वजह है कि सारे अभिलेख सचिव के कमरे में ही थे। कोई दुरुपयोग न कर सके, इसलिए दफ्तर को सीज किया गया है। समितियों का हिसाब-किताब मार्च माह के आखिर में होता है। समितियां घाटे में हैं, इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि वसूली पर र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:39 PM (IST)
        

मजदूरों के शव पहुंचते हुई मचा कोहराम

---बिहार में ईट-भट्टे पर शनिवार की रात गोली मारकर की गई थी हत्या ---ग्रामीणों पर जनप्रतिनिधियों को लगा रहा जमावड़ा जागरण संवाददाता, कौशांबी : बिहार के जहानाबाद जिले के एक ईंट भट्ठे पर शनिवार की रात गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। सोमवार की शाम को मजदूरों का शव आया तो कोहराम मच गया। घटना की जानकारी होने पर जनप्रतिनिधियों समेत भारी संख्या में लोगों ने पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दी। युवकों की मौत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:32 PM (IST)
        

पुलिस के मददगारों को करें सक्रिय

सरायअकिल, कौशाम्बी, : पुलिस अधीक्षक ने रविवार की देर शाम सरायअकिल थाने में रविवार देर शाम पुलिस अधीक्षक रतनकांत पांडेय ने अपराध समीक्षा बैठक की। जिसमें थाना क्षेत्र में बढ़ रहे अपराधों में अंकुश लगाने के साथ ही लंबित मामलों के जल्द निस्तारण के निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि थाना क्षेत्रों में हो रहे अपराध में अंकुश लगाने में मुखबिर महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। हर गांव में ऐसे लोग चिह्न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:21 PM (IST)
        

किसान विरोधी है प्रदेश सरकार

करारी, कौशांबी : सूबे की सरकार किसान विरोधी है। समाज में व्याप्त भ्रष्टाचार की वजह से शासन स्तर से संचालित की गई जन कल्याणकारी योजना का लाभ गरीब जनता को नहीं मिल पा रहा है। ये बातें करारी के रामलीला मैदान में आयोजित जन सभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय लोक दल के प्रदेश उपाध्यक्ष मुन्ना ¨सह चौहान ने कहीं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी जनपदों में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। लूट, हत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:16 PM (IST)
        

वृद्ध ने किशोरी से किया दुष्कर्म का प्रयास

पूरामुफ्ती, कौशाम्बी : चरवा थाना क्षेत्र के बलीपुर टाटा गांव में बिच्छू का डंक उतारने के बहाने एक वृद्ध ने किशोरी से दुष्कर्म का प्रयास किया। पीड़ित परिजनों ने मामले की तहरीर पुलिस को दी है। पुलिस घटना की जांच कर रही है। बलीपुर टाटा की एक किशोरी रविवार की रात घर में सो रही थी। इसी दौरान उसे बिच्छू ने डंक मार दिया। किशोरी की हालत बिगड़ने पर परिजन उसे एक वृद्ध के पास झाड़-फूंक से डंक का विष उतार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:11 PM (IST)
        

किशोरी को बेचने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे

कौशांबी : पिपरी पुलिस ने किशोरी को बहला-फुसला कर भगाने के बाद उन्हें बेचने का घिनौना काम करने वाले दो आरोपियों धर दबोचा। पूछताछ करने के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया। सरायअकिल थाना क्षेत्र के अमरेखी चंदूपुर गांव की एक किशोरी को छह माह पहले गांव का कटारी पुत्र मोतीलाल अपने साथी छोट्टन पुत्र शिवमंगल निवासी बलीगंज कौशांबी के बहला फुसला कर भगा ले गया। जिसे पंजाब में कुछ दिन तक रखने के बाद बेच कर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:05 PM (IST)
        

बंधक बनाकर किशोरी से दुष्कर्म

चायल, कौशांबी : पिपरी थाना क्षेत्र में एक किशोरी को बंधक बनाकर दुष्कर्म करने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित परिजनों ने थाने में तहरीर देकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है। पिपरी क्षेत्र की एक किशोरी रविवार की भोर शौच के लिए खेत की ओर गई थी। उसी दौरान पड़ोसी युवक ने उसे घर के एक कमरे में बंधक बना उसे अपनी हवस का शिकार बनाया। घटना को अंजाम देने के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:00 PM (IST)
        

रानी लक्ष्मीबाई वीरता पुरस्कार से नवाजी गई आशा

कौशांबी : राष्ट्रीय कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हुए गर्भवती महिलाओं व बच्चों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने पर मुख्यमंत्री द्वारा कौशांबी की एक आशा को रानी लक्ष्मीबाई वीरता पुरस्कार से नवाजा गया। इससे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व आशाओं में खुशी की लहर दौड़ गई। सोमवार को सीएमओ कार्यालय में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आरके मिश्र ने रानी लक्ष्मीबाई... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:45 PM (IST)
        
(News from Kaushambi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें