Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 03,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कौशांबी

तालाब में डूबने से मासूम की मौत

चायल, कौशांबी : पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के मंदरी गांव मे पांच वर्षीय बालक की तालाब में डूबने से मौत हो गई। घटना की सूचना के बाद परिजनों शव का अंतिम संस्कार कर दिया। मंदरी निवासी तीरथ प्रसाद का पांच वर्षीय पुत्र रंजीत रविवार की शाम को घर के बाहर खेल रहा था। अचानक खेलते-खेलते रंजीत घर के पास बने तालाब की ओर चला गया। अंदेशा जताया जा रहा है कि शौच के बाद रंजीत पानी लेने तालाब के किनारे गया। जहां पैर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 10:37 PM (IST)
        

घर में फंदे से लटकता मिला युवक

मूरतगंज, कौशांबी : कोखराज थाना क्षेत्र के इब्राहिमपुर नौगीरा मजरा बंगलापुर गांव में एक युवक ने घर के अंदर फांसी लगा ली। परिजनों ने जानकारी के बाद गुपचुप तरीके से शव का अंतिम संस्कार कर दिया। घटना को लेकर गांव में तरह-तरह की चर्चाएं हैं। कोखराज थाना क्षेत्र के ग्राम इब्राहिमपुर नौगीरा के मजरा बंगलापर निवासी धरमदास (23) पुत्र लालजी पटेल कुछ दिनों से ईसाई धर्म में विश्वास करने लगा था। सप्ताह में एक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 10:35 PM (IST)
        

पेंशन के लिए महिलाओं ने कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन

कौशांबी : पेंशन की धनराशि खाता में महीनों से न पहुंचने से नाराज दर्जनों महिलाओं ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। इसके बाद डीएम को ज्ञापन देकर बताया कि पूर्व में उन्हें महारानी लक्ष्मीबाई पेंशन मदद योजना का लाभ मिलता था। अब पेंशन बंद कर दी गई है। इससे काफी परेशानी होती है। विकास खंड कौशांबी क्षेत्र के उमरवल गांव निवासिनी फूलकली की अगुवाई में दर्जनों महिलाओं ने सोमवार को कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 10:34 PM (IST)
        

भाकियू ने जाम लगा केंद्र सरकार के खिलाफ उगला जहर

कौशांबी : केंद्र सरकार पर किसानों की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को मंझनपुर चौराहे पर जाम लगा दिया। एक घंटे तक चौराहे में किसान हंगामा करते रहे। इसके बाद राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंप कर जाम समाप्त कर दिया। केंद्र सरकार के खिलाफ किसानों ने मोर्चा खोल दिया है। मंझनपुर चौराहे में केंद्र सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए किसानों ने सोमव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 10:33 PM (IST)
        

संगठन को मजबूत कर दिखाएं ताकत

कौशांबी : भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता अभियान की समीक्षा बैठक सोमवार को पार्टी कार्यालय में हुई। जिसमें बूथ स्तर पर बनाए गए सदस्यों को लेकर समीक्षा की गई। सभी बूथों में एक सैकड़ा नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया। प्रदेश संगठन मंत्री रामेश्वर ने कहा कि केंद्र सरकार की नीतियों से पूरे देश में भाजपा को लेकर लोगों में उत्साह बढ़ा है। उत्तर प्रदेश ही नहीं पूरे देश में भाजपा के सदस्यों की संख्या में इज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 10:32 PM (IST)
        

सामाजिक विज्ञान की परीक्षा में सात नकलची निष्कासित

कौशांबी : यूपी बोर्ड परीक्षा को नकलविहीन कराने के लिए भले ही जिला प्रशासन व शिक्षा विभाग के अफसरों द्वारा कड़े इंतजाम किए गए हैं। इसके बाद भी नकलची अपनी आदत से बाज नहीं आ रहे हैं। सोमवार को हाईस्कूल की परीक्षा में सात नकलची पकड़े गए। जिन्हें निष्कासित कर दिया गया। सचल दल की रिपोर्ट पर डीएम ने नकल पकड़े जाने वाले परीक्षा केंद्रों में तैनात केंद्र व्यवस्थापकों को सख्त चेतावनी दी है कि परीक्षा केंद्र मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 07:01 PM (IST)
        

किराना दुकान का ताला तोड़ हजारों की चोरी

करारी, कौशांबी : करारी थाना क्षेत्र के शुक्लन के पुरा गांव में अज्ञात बदमाशों ने किराने की दुकान का ताला तोड़कर हजारों का सामान पार कर दिया। पीड़ित ने थाने में तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। शुक्लन का पुरा निवासी रोशनलाल शुक्ल पुत्र बृजकिशोर ने गांव के बाहर चौराहे में किराने की दुकान खोल रखी है। रविवार की रात अज्ञात बदमाशों ने शटर का ताला तोड़ दिया और दुकान से लगभग सात हजार की नकदी और ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 06:52 PM (IST)
        

सचिवों के भार को कम करेंगे पंचायत सहायक

कौशांबी : प्रदेश की ग्राम पंचायतों में तैनात ग्राम विकास अधिकारी व ग्राम पंचायत अधिकारी पर अब अधिक कार्य को बोझ नहीं रहेगा। न ही गांव का विकास कार्य प्रभावित होगा। इसके लिए शासन ने कार्ययोजना तैयार कर ली है। सचिवों की कमी को दूर करने के लिए संविदा पर पंचायत सहायकों की भर्ती होगी। इसके लिए प्रमुख सचिव में सभी जिलाधिकारियों को निर्देश जारी किया है। सचिव के निर्देश पर कौशांबी में कवायद शुरू कर दी गई ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 06:49 PM (IST)
        

कोखराज में बदमाशों का उत्पात, लाखों लूटे

कौशांबी : कोखराज थाना क्षेत्र में बदमाशों ने बहरा गांव में रविवार की रात जमकर उत्पात मचाया। पीछे की दीवार फांद कर घर में घुसे बदमाशों ने लूटपाट शुरू कर दी। परिवार के लोगों ने विरोध किया तो जमकर पीटा। परिजनों को लहूलुहान कर नकदी व सोने-चांदी के गहने लूटकर फरार हो गए। सूचना पुलिस को दी गई, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। घायल परिजनों का इलाज चल रहा है। बहरा निवासी शिवनाथ पुत्र बैजनाथ रात में परिवार के सा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 06:46 PM (IST)
        

विवाद पर पत्नी को ससुराल में मारी गोली

कौशांबी : करारी थाना क्षेत्र के बरई बंधवा में मामूली विवाद के बाद पति ने पत्नी को गोली मार दी। गंभीर हालत में विवाहिता को इलाज के लिए इलाहाबाद के एसआरएन में भर्ती कराया गया। वारदात के बाद से पति फरार है। करारी थाना क्षेत्र के ग्राम बरइ बधवां निवासी इस्माइल की शादी गांव में ही शाहिन के साथ एक वर्ष पूर्व हुई थी। शाहिन कुछ दिनों से मायके में रह रही थी। रविवार को इस्माइल उसे मिलने ससुराल गया, जहां क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 11:03 PM (IST)
        

बाइक ट्रैक्टर की भिड़ंत एक की मौत, दूसरा गंभीर

कौशांबी : चरवा थाना क्षेत्र में ट्रैक्टर व बाइक की आमने सामने की भिड़त में बाइक सवार युवक की मौत हो गई। वहीं उसके परिजन की हालत गंभीर है। दूसरी ओर कोखराज थाना क्षेत्र में टोल प्लाजा कर्मचारी सड़क हादसे में घायल हो गया। पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के उमरछा निवासी ओमप्रकाश (40) पुत्र रामपाल परिवार के ही दीपू (22) पुत्र सुरेश पाल के साथ अपनी ससुराल चरवा थाना क्षेत्र के गोगही गांव गया था। रविवार की दोपह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:59 PM (IST)
        

कांग्रेसियों ने फूंका प्रधानमंत्री का पुतला

कौशांबी : कांग्रेसियों ने रविवार को मंझनुपर चौराहे पर केंद्र सरकार द्वारा पेश किए गए आम बजट को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रधानमंत्री का पुतला फूंककर नारेबाजी की। मोदी सरकार के द्वारा पेश किए गए बजट को आम आदमी के खिलाफ बताते हुए रविवार को युवा कांग्रेसियों ने विरोध प्रदर्शन किया। मंझनपुर चौराहे पर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। इस मौके पर सभासद अंशुल केसरवानी ने क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:56 PM (IST)
        

सांसद ने मुफ्त गैस कनेक्शन योजना का किया शुभारंभ

कौशांबी : गरीबी रेखा के नीचे जीवन-यापन कर रहे परिवार को लोगों को कार्ड देकर भाजपा सांसद विनोद सोनकर ने मुफ्त गैस कनेक्शन योजना का शुभारंभ किया। इसके बाद संसदीय कार्यालय पहुंचकर लोगों की समस्याएं सुनीं। केंद्र सरकार की सबसे महत्वाकांक्षी योजनाओं में शामिल गरीब परिवार के लोगों को मुफ्त गैस कनेक्शन योजना का सांसद ने शुभारंभ किया। चरवा क्षेत्र के 20 गरीब परिवार के लोगों को मुफ्त कनेक्शन बांटे। उन्हों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:55 PM (IST)
        

नकल माफियाओं के हर पहलू पर पैनी नजर

कौशांबी : यूपी बोर्ड हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा को नकलविहीन संपन्न कराने का पूरा प्रयास जिला प्रशासन द्वारा किया जा रहा है। नकल माफियाओं के हर पहलू पर नजर रखने के लिए डीएम ने परीक्षा से जुड़े अधिकारियों व खुफिया टीम को निर्देश जारी किया है। हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा को नकलविहीन संपन्न कराने के लिए सभी परीक्षा केंद्रों पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। इसके अलावा सचल दल व खुफिया ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:54 PM (IST)
        

मरीज नहीं तीमारदारों से पटा रहता है अस्पताल

कौशांबी : संयुक्त जिला चिकित्सालय में गंभीर मरीजों को भर्ती कर इलाज करने की पूरी व्यवस्था उपलब्ध है। महिला व पुरुष इमरजेंसी वार्ड में 50 से अधिक बेड मरीजों के लिए हैं। यहां पर इलाज कराने आए मरीजों के साथ तीमारदार भी बेड पर आराम फरमाते हैं। इससे मरीजों को दिक्कत तो होती ही है। साथ ही अस्पताल में भी अव्यवस्था फैल रही है। इसकी शिकायत भी चिकित्सक व सीएमएस से कुछ लोगों ने की थी। इसके बाद भी इस ओर ध्यान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:52 PM (IST)
        

इलाहाबाद पुलिस का वैजंती शील्ड पर कब्जा

कौशांबी : जिला स्टेडियम में रविवार को 19वीं पुलिस अंतरजनपदीय फुटबाल प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला खेला गया। इसमें इलाहाबाद पुलिस टीम ने कौशांबी पुलिस टीम को 4-0 से हराकर चल वैजंती शील्ड में कब्जा कर लिया। पुलिस अधीक्षक ने सभी खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। जिला स्टेडियम में खेले जा रहे अंतर जनपदीय पुलिस फुटबाल प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला इलाहाबाद व कौशांबी पुलिस की टीमों के बीच खेला... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:49 PM (IST)
        

कैरम में सलमान व आकांक्षा अव्वल

कौशांबी : एसपी मेमोरियल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में आयोजित तीन दिवसीय क्रीड़ा महोत्सव का समापन रविवार को हुआ। संस्थान के चेयरमैन व राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी व जिलाधिकारी राजमणि यादव ने विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि वह ग्रामीण परिवेश में पले एवं पढ़े हैं। इसलिए ग्रामीण अंचल के विकास के लिए शहर से दूर कालेज खुलवाया गया है। जल्द ही यह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:48 PM (IST)
        

कैरम में सलमान व आकांक्षा अव्वल

कौशांबी : एसपी मेमोरियल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में आयोजित तीन दिवसीय क्रीड़ा महोत्सव का समापन रविवार को हुआ। संस्थान के चेयरमैन व राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी व जिलाधिकारी राजमणि यादव ने विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि वह ग्रामीण परिवेश में पले एवं पढ़े हैं। इसलिए ग्रामीण अंचल के विकास के लिए शहर से दूर कालेज खुलवाया गया है। जल्द ही यह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:47 PM (IST)
        

बारिश व हवा से फसल बर्बाद, किसान ¨चतित

कौशांबी : बेमौसम शुरु हुई बारिश से रबी की फसल बर्बाद हो गई है। फसलों की हालत देखकर किसान परेशान हो उठे हैं। कोहरे व पाला से किसी तरह फसल बचाई तो अब बारिश फसल को निगलने लगी है। किसान काफी ¨चतित हैं। बारिश के साथ हवा चल रही है। यदि हवाएं तेज हुईं तो खड़ी फसल खेत में ही लेट जाएगी। इसका खतरा भी बढ़ गया है। मौसम में अचानक परिवर्तन होने की वजह से शनिवार की रात से बारिश शुरू हो गई। बारिश के साथ हवा भी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:41 PM (IST)
        

मगध एक्सप्रेस में युवती की अधजली लाश मिली

कौशांबी : मगध एक्सप्रेस में सीट के नीचे इस्लामपुर से दिल्ली जा रही एक युवती की अधजली लाश मिली। रविवार की सुबह ट्रेन इलाहाबाद से दिल्ली के लिए चली तो यात्रियों को भीषण दुर्गध आने के बाद इसकी जानकारी हुई। यात्रियों ने हंगामा कर ट्रेन सिराथू स्टेशन पर रुकवाई। सूचना पाकर वहां पहुंची जीआरपी ने शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। अज्ञात हत्यारों के खिलाफ मामला दर्ज कर जीआरपी ने तफ्तीश शुरु कर दी है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 08:46 PM (IST)
        
(News from Kaushambi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें