Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 16,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कौशांबी

मदद को बढ़े हाथ तो खिलखिला उठे मासूम

करारी,कौशांबी : भूख-प्यास से तड़प रहे लहना गांव के पांच मासूमों की मदद को मंगलवार को कईयों ने अपना हाथ बढ़ाया। मददगार पहुंचे तो मासूम बच्चों के चेहरे पर मुस्कान लौट आई। सीएमओ बच्चों के लिए कपड़ा, भोजन आदि लेकर पहुंचे थे तो केपीएल संयोजक भी बच्चों के लिए खाने-पीने का प्रबंध कर गए थे। सीएमओ ने बच्चों का मेडिकल परीक्षण भी कराया है और दवाएं दी हैं। सदर ब्लाक के लहना गांव निवासी राजेंद्र प्रसाद के पां... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:27 PM (IST)
        

मीनू के अनुसार एमडीएम न बनने पर भड़के छात्र

कौशांबी : बीआरसी चायल क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय मुरादपुर में मीनू के अनुसार एमडीएम न बनने से विद्यार्थी खफा हो गए। नाराजगी जताते हुए बच्चों ने हंगामा शुरू कर दिया। साथ ही खाने के लिए दी गई रोटी व चीनी को खाने से इंकार कर दिया। प्रकरण की शिकायत अभिभावकों ने खंड शिक्षा अधिकारी से की है। प्राथमिक विद्यालय मुरादपुर में मंगलवार को मीनू के अनुसार एमडीएम नहीं बनाया गया। जब रसोइयां ने बच्चों को खाने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:26 PM (IST)
        

पर्यावरण की स्वच्छता को लें संकल्प

कौशांबी : विश्व ओजोन दिवस पर हलधर एकेडमी विद्यालय अझुवा में मंगलवार को एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें पर्यावरण संरक्षण के उपाय बताए गए और पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण का बच्चों का संकल्प दिलाया गया। कालेज में आयोजित कार्यक्रम में चेयरमैन अनुज सिंह ने कहा कि धरती का आभूषण वृक्ष हैं। कुछ इंसान अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए हरे पेड़ों को काटते हैं। यदि हरे वृक्षों की कटान को न रोका गया तो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:23 PM (IST)
        

तर्पण : पिता जी सिखाते थे मानवता का पाठ

पिता जी हमेशा मानवता का पाठ सिखाते थे। किसी को यदि कष्ट में देख लेते थे तो खुद द्रवित हो जाते थे। दूसरों की हमेशा वह मदद करते थे। बीमारी आदि फैलने पर खुद डाक्टर से संपर्क करते और गांव आने के लिए बुलाते थे। न आने पर वह दबाव भी डालते थे। परिवार के लोगों को यही शिक्षा वह देते थे कि दूसरों की मदद करें। शिक्षा पर भी उनका विशेष ध्यान रहता था। बच्चे बेहतर शिक्षा ग्रहण करें, इसके लिए वह दबाव बनाकर भी रखते... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:14 PM (IST)
        

नहर किनारे मिले गौवंश के कटे सिर

अझुवा, कौशांबी : सैनी कोतवाली क्षेत्र के नांदेमई गांव के समीप ससुरखदेरी नदी किनारे मंगलवार को दर्जन भर गौवंश के कटे सिर व शव मिलने से सनसनी फैल गई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। नांदेमई के कुछ चरवाहे मंगलवार की दोपहर ससुर खदेरी नहर की ओर गए हुए थे। इस बीच उठ रही दुर्गध से कौतूहल वश चरवाहे नहर किनार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:53 PM (IST)
        

करंट की चपेट में आकर अधेड़ की मौत

कौशांबी : सैनी कोतवाली क्षेत्र के लेहदरी गांव में छत पर तरोई तोड़ रहा एक अधेड़ करंट की चपेट में आ गया। इससे उसकी मौत हो गई। परिजनों ने पुलिस को सूचना दिए बगैर शव का अंतिम संस्कार कर दिया। लेहदरी निवासी कल्लू प्रसाद खेती करके परिवार का पालन-पोषण करता था। मंगलवार की सुबह वह पड़ोसी रफीक की छत पर चढ़कर तरोई तोड़ रहा था। इस बीच वह छत से गुजरी हाईटेंशन तार के करंट की चपेट में आ गया। गंभीर रूप से झुलसे कल्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:49 PM (IST)
        

अमेरिका में कौशांबी के युवक की हत्या

--अटलांटा शहर में हुई थी वारदात --24 दिन बाद युवक का गांव आया शव, मचा कोहराम पश्चिमशरीरा,कौशांबी : अमेरिका के अटलांटा शहर में एक निजी कंपनी में काम कर रहे कौशांबी के एक युवक की हत्या कर दी गई थी। युवक के साथी ने फोन कर परिजनों को घटना की जानकारी दी तो परिजनों में कोहराम मच गया। युवक का शव 24 दिन बाद तमाम जद्दोजहद के बाद मंगलवार को गांव आया। परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया है। पश्चिमशर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:44 PM (IST)
        

विक्रम पलटने से आधा दर्जन यात्री घायल

शमसाबाद, कौशांबी : सदर कोतवाली क्षेत्र के रघवापुर स्थित पेट्रोल पंप के समीप बाइक और विक्रम की भिड़ंत में अनियंत्रित होकर विक्रम पलट गया। हादसे में विक्रम सवार आधा दर्जन यात्री घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां दो लोगों की हालत गंभीर देख डाक्टरों ने उन्हें भर्ती कर लिया। सूचना पुलिस को दी गई है। मंझनपुर से सवारियों को बैठाकर विक्रम वाहन सोमवार की शाम करीब सात बजे सिराथू जा रहा थ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:41 PM (IST)
        

किसको कितना मिला वोट

कांग्रेस- लालचंद्र कुशवाहा- 5803 सपा- वाचस्पति - 79540 भाकपा-शिवसिंह- 2811 भाजपा-संतोष सिंह पटेल-55018 रा.बंधु.पा.-गणेश त्रिपाठी- 1487 रा.समा.दल-देवनाथ- 1056 भा.शक्ति.चे.पा.-योगेश त्रिपाठी-997 अभा.हि.महा. -रमेश पाल-5024 बीकेआरपी- लाखन सिंह-5620 निर्दल- देवीशंकर-585 निर्दल- धीरेंद्र कुमार-985 निर्दल- पुनीत कुमार-2266 निर्दल- श्यामनारायण-1901 निर्दल-सत्यनारा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:30 PM (IST)
        

साइकिल की रफ्तार देख भागे भाजपाई

कौशांबी : नवीन मंडी ओसा में मंगलवार को मतगणना स्थल का नजारा ही एकदम अलग था। सपा, भाजपा, कांग्रेस के प्रत्याशी व उनके एजेंटों के अलावा निर्दलीय प्रत्याशी के एजेंट उत्साह के साथ पहुंचे। पहले राउंड की गणना शुरू हुई तो सबकी निगाह ईवीएम के डिस्पले पर गड़ गई। पहले ही राउंड से सपा की साइकिल ने रफ्तार पकड़ ली। यह सिलसिला आखिरी राउंड तक बना रहा। नतीजतन 18 वें राउंड में ही भाजपा प्रत्याशी बाहर निकल आए और मतगण... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:27 PM (IST)
        

'त्रिदेव' का चक्रव्यूह नहीं तोड़ सके भाजपा के 'पांडव'

बृजेश गौतम, कौशांबी : सिराथू उपचुनाव का असली महाभारत सपा और भाजपा के ही बीच था। सपा सरकार के तीन मंत्रियों को इस चुनाव की कमान मिली थी तो भाजपा ने पांच सांसदों को चुनाव जिताने की बागडोर सौंप रखी थी। त्रिदेवों से हर मोर्चे पर भाजपा के पांडव जूझ रहे थे। बेखौफ और बेबाक बोलकर सियासी आबोहवा का रुख भाजपा की ओर मोड़ने की पुरजोर कोशिश भी की गई, लेकिन त्रिदेवों का दम और बसपा का साथ भाजपा पर भारी पड़ा। सिरा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:12 PM (IST)
        

समस्या के निस्तारण को ग्रामीणों ने बनाई सड़क

पश्चिमशरीरा, कौशांबी : जिला प्रशासन व जनप्रतिनिधियों ने निगाहें फेर ली तो ग्रामीणों ने खुद ही फावड़ा उठा लिया। सालों से जर्जर गोराजू-अमीना का पुरवा संपर्क मार्ग को लोगों ने खुद ही तैयार कर लिया है। मार्ग को बनवाने के लिए कई बार ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया, अपनी आवाज बुलंद की, लेकिन परिणाम कुछ नहीं निकला। अमीना के पुरवा के हीरालाल व धीरेंद्र ने सोमवार को विकास खंड अधिकारी सरसवां को दिए गए शिकायती प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 06:53 PM (IST)
        

अनूप हत्याकांड : रिश्तेदार को पकड़ने पर घेरा थाना

कोखराज,कौशांबी : अनूप हत्याकांड में ग्रामीणों ने कोखराज पुलिस की जांच में अड़ंगा लगा दिया है। मृतक पक्ष के रिश्तेदार को पुलिस ने पूछताछ के लिए उठाया तो नाराज लोगों ने थाने का घेराव कर लिया। साथ ही आरोप लगाया कि पुलिस असली कातिल तक पहुंचने के बजाए परिवार के लोगों पर ही कत्ल का आरोप थोपना चाह रही है। हालांकि एसओ ने मामले में निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन दिया है। शोभना निवासी मनोज कुमार के दस वर्षीय ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 06:50 PM (IST)
        

जागरूकता के अभाव में मोतियाबिंद का शिकार हो रहे लोग

नारा, कौशांबी : जगत नारायण करवरिया इंटर कालेज नारा में मंगलवार को नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इसमें अधिकतर मरीज मोतियाबिंद से पीड़ित पाए गए। मोतियाबिंद से पीड़ित मरीजों को आपरेशन के लिए चित्रकूट भेजा गया। सदगुरु सेवा संस्थान द्वारा कालेज में आयोजित किए गए नेत्र शिविर में नेत्र चिकित्सक डा. अमित द्विवेदी व स्वास्थ्य कर्मचारियों ने 275 मरीजों का परीक्षण किया। इसमें 80 लोग मोतियाबिंद से प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 06:38 PM (IST)
        

व्यापारी पर कातिलाना हमला, घायल

कौशांबी : सदर कोतवाली क्षेत्र के मंझनपुर कस्बे में भूमि विवाद को लेकर सरिया-सीमेंट के एक व्यवसाई पर राड से कातिलाना हमला किया गया। इससे वह लहूलुहान हो गया। घटना को अंजाम देकर हमलावर भाग निकले। सूचना पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एनसीआर दर्ज करते हुए व्यापारी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। मंझनपुर के चकनगर द्वितीय मुहल्ला निवासी रफीउल्ला सरिया-सीमेंट के व्यवसायी हैं। उन्होंने पीएचसी मंझनपुर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 06:35 PM (IST)
        

प्रसव के दौरान महिला ने तोड़ा दम

कौशांबी : जिला मुख्यालय स्थित एक निजी अस्पताल में प्रसव के दौरान एक महिला की मौत हो गई है। मृतका के परिजन इसके लिए ससुरालियों के साथ अस्पताल के कर्मचारियों को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। मामले की शिकायत पुलिस से की गई है। मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के बृजेश कुमार अपनी पत्‍‌नी कुसुम देवी को दो दिन पूर्व प्रसव के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां उसकी हालत बिगड़ने पर चिकित्सकों ने उसे इलाहाबाद रेफ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 06:28 PM (IST)
        

विद्युतीकरण को लेकर भूख हड़ताल करेंगे ग्रामीण

कौशांबी : लोहिया गांव बड़हरी का विद्युतीकरण नहीं कराया गया है। इससे जिला प्रशासन व विद्युत विभाग के अफसरों के प्रति ग्रामीणों में खासी नाराजगी है। ग्रामीणों ने मंगलवार को ग्राम प्रधान की अगुवाई में जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर गांव में विद्युतीकरण कराने की मांग की है। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि यदि लोहिया गांव का विद्युतीकरण न कराया गया तो ग्रामीण भूख हड़ताल करने को मजबूर होंगे। विकास खंड सरसवा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 06:19 PM (IST)
        

'साथी' के लिए झूमकर बरसा 'हाथी' का वोट

कौशांबी : बसपा सुप्रीमो और सपा मुखिया की राजनीतिक दुश्मनी राजधानी में ही कैद होकर रह गई। सिराथू सीट के उपचुनाव में सपा की साइकिल बसपा के ही धक्के से जमकर दौड़ी। कम से कम जिले के राजनीतिक विश्लेषकों का मानना तो यही है। उपचुनाव में इस सीट पर खाता खोलने को बेकरार सपा ने वाचस्पति को प्रत्याशी बनाकर बड़ा दांव खेला था। पार्टी को जीत के लिए बसपा का वोट चाहिए था। इसमें वाचस्पति कामयाब भी रहे। चुनाव मैदान से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 06:01 PM (IST)
        

रेलवे लाइन पर मिली अधेड़ की लाश

कोखराज, कौशांबी : भरवारी कस्बे के समीप रेलवे लाइन पर मंगलवार दोपहर खून से लथपथ अधेड़ की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। मृतक की जेब से मोबाइल व रेल टिकट बरामद हुआ है। जिसके आधार पर उसकी शिनाख्त हो सकी। सूचना परिजनों को दे दी गई है। पुलिस घटना की वजह ट्रेन हादसा बता रही है। भरवारी कस्बे के लोग मंगलवार की दोपहर रेलवे लाइन की ओर गए हुए थे। इस बीच लोगों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 05:51 PM (IST)
        

सिराथू में भाजपा को ले डूबे बागी

कौशांबी : सिराथू विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में भाजपा की लुटिया डूबोने में बागी नेताओं की अहम भूमिका है। एक बागी ने मैदान में उतरकर ताल ठोंकी तो भीतरघात कराकर कईयों ने सपा के खाते में थोक के भाव वोट डलवा दिया। चुनावी चक्रव्यूह का ऐसा ताना-बाना बागियों ने बुना कि भाजपा प्रत्याशी को मुंह की खानी पड़ी। बागियों को इसका तनिक भी अफसोस नहीं बल्कि वह अपनी कामयाबी पर गदगद हैं। वही भाजपा प्रत्याशी व पदाधिका... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 05:47 PM (IST)
        
(News from Kaushambi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें