Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 27,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कौशांबी

सत्यापन के फेर में 1.36 लाख लोगों की रुकी पेशन

कौशांबी : जिले के 1.36 लाख लोगों ने समाजवादी पेंशन का लाभ लेने के लिए आवेदन पत्र जमा किया था। लेकिन सत्यापन की प्रक्रिया पूरी नहीं होने के कारण इन लाभार्थियों को पेंशन नहीं मिल पा रही है। इसको लेकर आवेदकों में आक्रोश है। आवेदकों का आरोप है कि अफसर व कर्मचारी सत्यापन कार्य में दिलचस्पी नहीं ले रहे है। यही कारण है कि सत्यापन की कार्रवाई में इतना विलंब हो रहा है। शासन के निर्देश पर समाजवादी पेंशन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:54 PM (IST)
        

चक्काजाम कर विद्युत उपकेंद्र में लगाया ताला

करारी,कौशांबी : विद्युत उपकेंद्र करारी के स्थानीय कस्बे को 24 घंटे में मात्र पांच घंटे ही बिजली की आपूर्ति की जा रही है। इससे नाराज लोगों ने विद्युत उपकेंद्र में ताला लगाने के साथ चक्काजाम कर दिया। पुलिस ने किसी तरह समझा बुझाकर लोगों को शांत कराया। घंटों मान मनौव्वल के बाद नागरिकों ने उपकेंद्र का ताला खोला। दोआबा में बिजली के लिए हाहाकार मचा है। बिजली की अघोषित कटौती के चलते लोगों के सामने पीने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:50 PM (IST)
        

स्वादहीन हॉट कुक्ड से कार्यकत्रियों में आक्रोश

म्योहर पिण्डरा, कौशांबी : कौशांबी विकास खंड क्षेत्र के म्योहर गांव स्थित आंगनबाड़ी केंद्र तृतीय में बुधवार को ब्लाक अध्यक्ष शकुंतला देवी की अध्यक्षता में कार्यकत्रियों की एक बैठक आयोजित की गई। इस दौरान कार्यकत्रियों ने हॉट कुक्ड के खराब व स्वादहीन भोजन की आपूर्ति किए जाने पर नाराजगी जताई। ब्लाक अध्यक्ष ने कहा कि एनजीओ द्वारा सप्लाई किए जाने वाला हॉट कुक्ड का आहार बेहद घटिया आ रहा है। इससे बच्चों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:38 PM (IST)
        

महिला पर धारदार हथियार से हमला

कौशांबी : कोखराज थाना क्षेत्र के सुखऊ का पूरा गांव में मजदूरी मांगने गई एक महिला पर दबंग ने धारदार हथियार से हमला बोल दिया। इससे वह लहूलुहान हो गई। परिजनों ने उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराकर सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनसीआर दर्ज कर लिया है। सुखऊ का पूरा निवासी अमरावती मजदूरी करके परिवार का पालन-पोषण करती है। कुछ दिन पहले उसने गांव के ही एक व्यक्ति के खेत में फसल की निराई की थ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:35 PM (IST)
        

बाइक की टक्कर से बालक घायल

कौशांबी : सैनी कोतवाली क्षेत्र के अंतू का पूरा गांव में बाइक की चपेट में आने से एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। लहूलुहान हालत में उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे की सूचना पुलिस को दी गई है। कानपुर निवासी रामजी गौतम का पांच वर्षीय बेटा भानु कुछ दिन पहले अपने ननिहाल अंतू का पूरा गांव आया था। बुधवार की दोपहर वह सड़क के किनारे खेल रहा था। इस बीच एक तेज रफ्तार अनियंत्रित बाइक की चप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:31 PM (IST)
        

हाटकुक्ड का भुगतान पर रहेगी निगाह

कौशांबी : हाटकुक्ड की आपूर्ति करने वाली एनजीओ पर अफसरों की पैनी निगाह रहेगी। एनजीओ संचालक को भुगतान से पहले उसकी बाकायदा जांच कराई जाएगी। फर्जी भुगतान न होने पाए इसके लिए लगातार शिकंजा कसा जा रहा है। जिला कार्यक्रम अधिकारी राकेश मिश्रा ने बुधवार को बाल विकास परियोजना अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्रों पर कितने बच्चे उपस्थित है? और एनजीओ द्वारा कितने बच्चों क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:04 PM (IST)
        

चुनाव के पहले अंतरप्रांतीय डॉन की दस्तक!

कौशांबी : पुलिस फाइलों में वर्षो से फरार घोषित अंतरप्रांतीय डॉन ने उपचुनाव के पहले जिले में दस्तक दे दी है। अपनी पहचान बदलकर एक नेता के साथ घूम रहा करारी थाने का हिस्ट्रीशीटर जान मोहम्मद पुलिस को खुलेआम चकमा दे रहा है। इसके देखे जाने के बाद उपचुनाव में शांति व्यवस्था को लेकर लोग तरह-तरह के सवाल खड़ा कर रहे हैं। अक्सर जिला मुख्यालय में भी नेता के साथ दिखाई पड़ने वाले जान मोहम्मद से जनपद पुलिस के अलाव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:02 PM (IST)
        

डग्गामार वाहन चालकों की मनमानी से यात्री परेशान

कौशांबी : दोआबा में डग्गामार वाहन चालकों की मनमानी से यात्री परेशान हैं। स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत भी पुलिस अधीक्षक से की थी। एसपी ने एसओ को डग्गामार वाहनों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। इसके बाद भी कोतवाली पुलिस द्वारा वाहन चालकों पर कार्रवाई नहीं की गई। जिससे उनके हौसले बुलंद हैं। जिले के चौराहे व बाजारों में डग्मामार वाहन चालक अपने वाहनों को आड़े-तिरछे खड़ा कर देते... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:40 PM (IST)
        

मास्टर ट्रेनरों को दिया गया प्रशिक्षण

कौशांबी : सिराथू विधानसभा उपचुनाव को संपन्न कराने के लिए बुधवार को उपचुनाव को संपन्न कराने के लिए बुधवार को मास्टर ट्रेनरों को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण अधिकारी अशोक कुमार त्रिपाठी ने बुधवार को मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षण देने के लिए 15 मास्टर ट्रेनरों को प्रशिक्षित किया। उन्हें मतदान की प्रक्रिया सकुशल निपटाने के लिए बिंदुवार जानकारी दी गई। पीठासीन अधिकारी और सहायक कार्मिक को क्या काम करन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:28 PM (IST)
        

कूड़े के ढेर में धमाका, तीन बच्चे जख्मी

पूरामुफ्ती, कौशांबी : थाना क्षेत्र के पुरैनी गांव में बुधवार की सुबह कूड़े के ढेर में हुए धमाका हो गया। हादसे में तीन बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। लहूलुहान हालत में उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूचना पर पहुंची पुलिस घटना स्थल का निरीक्षण किया। ग्रामीणों का मानना है कि कूडे़ के ढेर में देशी बम फटा है वहीं पुलिस इसे पटाखा बता रही है। पुरैनी निवासी शारदा प्रसाद खेती करके परिवार का प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:17 PM (IST)
        

हटाए गए प्रधानाचार्य व हॉस्टल अधीक्षक

कौशांबी : आश्रम पद्धति विद्यालय शेषा करारी के प्रधानाचार्य व हॉस्टल अधीक्षक को हटाने के बाद विद्यालय खुलने का रास्ता साफ हो गया है। एक सितंबर से विद्यालय फिर गुलजार होने के आसार दिखने लगे हैं। इसके अलावा छात्रों की मुख्य समस्या भोजन की भी गुणवत्ता में सुधार लाने की कवायद की जा रही है। प्रधानाचार्य व हॉस्टल के अधीक्षक को हटाने के बाद आश्रम पद्धति विद्यालय शेष करारी में माहौल सामान्य है। जिला समाज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 05:54 PM (IST)
        

बिजली के लिए निषेधाज्ञा का उल्लंघन

कौशांबी : विद्युत आपूर्ति व सिंचाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए भाजपा के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर निषेधाज्ञा का उल्लंघन किया। लेकिन किसी भी अधिकारी की निगाह इस ओर नहीं थी। एक ओर भाजपा कार्यकर्ता नारेबाजी कर रहे थे तो वहीं दूसरी ओर नामांकन चल रहा था। प्रदर्शन के बाद कार्यकर्ताओं ने अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को शिकायती पत्र देकर कर समस्या के निराकरण की मांग की। जनपद की बिगड़ी विद्यु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 09:01 PM (IST)
        

मंदिर निर्माण में अवरोध पर हुई थी हत्या

----ननकऊ हत्याकांड---- --दबोचे गए अभियुक्त ने कबूला जुर्म, आला कत्ल चाकू बरामद कौशांबी : ननकऊ हत्याकांड का खुलासा सरायअकिल पुलिस ने करते हुए हत्यारोपी को धर-दबोचा और उसकी निशानदेही पर आला कत्ल चाकू भी बरामद कर लिया है। हत्या के पीछे मंदिर निर्माण में अवरोध उत्पन्न करने की बात सामने आई है। पुलिस ने हत्यारोपी के खिलाफ कार्रवाई कर ली है। बैरगांव निवासी ननकऊ प्रसाद 17 अगस्त की रात घर के बाहर चारपा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 08:53 PM (IST)
        

लाखों का गृहस्थी उठा ले गए चोर

कौशांबी : सदर कोतवाली क्षेत्र के सेलरहा पश्चिम गांव में चोरों ने एक घर से नकदी व जेवरात सहित लाखों की गृहस्थी पार कर दी। सुबह जानकारी होने पर गृहस्वामी ने मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने निरीक्षण कर अज्ञात चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई। गांव के ही कुछ लोगों पर गृहस्वामी चोरी की आशंका जता रहा है। पुलिस मामले की जांच में लग गई है। सेलरहा पश्चिम निवासी जगत नारायण खेती करके ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 08:52 PM (IST)
        

कृषि विभाग के खिलाफ व्यापारियों ने खोला मोर्चा

कौशांबी : उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के प्रदेश महामंत्री की अगुवाई में मंगलवार को कीटनाशक व उर्वरक विक्रेताओं ने प्रदर्शन किया। इसके बाद अधिकारियों को ज्ञापन देकर कृषि विभाग के अधिकारियों के खिलाफ उत्पीड़न का आरोप लगाया। प्रदेश महामंत्री रमेश अग्रहरि ने सीडीओ को ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि कृषि विभाग के अधिकारी व कर्मचारी बेलगाम हो गए हैं। बीज , कीटनाशक व उर्वरक बेचने वाले व्यापार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 08:50 PM (IST)
        

..सूख जाएगी 51483 हेक्टेयर धान की फसल

कौशांबी : जिले के नहरों में पानी का न आने से धान की फसल सूखने की कगार पर पहुंच गई है। इससे जनपद की करीब 50 हजार हेक्टेयर से ज्यादा धान की फसल पर संकट खड़ा हो गया है। इसकी आशंका अब अफसरों ने भी जतानी शुरू कर दी है। इसके बावजूद किसानों को राहत देने के लिए बंदोबस्त नहीं किए जा रहे हैं। सिंचाई व्यवस्था के लिए जनपद में किशनपुर पंप कैनाल, करारी व अलीपुर जीता माइनर बनाई गई है, लेकिन इन दिनों किसी भी नह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 08:48 PM (IST)
        

सर्पदंश से किशोरी की गई जान

कौशांबी : सिराथू तहसील क्षेत्र के अझुवा में सर्पदंश से एक किशोरी की मौत हो गई। घटना के बाद से परिजनों में कोहराम मचा है। परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया है। अझुवा निवासी रामदास की 14 वर्षीय बेटी मनीषा मंगलवार की सुबह घर के ही एक कोठरी में लकड़ियां निकालने गई थी। इस बीच उसे जहरीले सर्प ने डस लिया। हालत बिगड़ने पर परिजन आनन-फानन उसे एक तांत्रिक के पास ले गए, लेकिन शाम करीब छह बजे उसने दम तोड़ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 08:46 PM (IST)
        

सिराथू विस उपचुनाव : सात प्रत्याशियों ने किया नामांकन

कौशांबी : नामांकन के छठवें दिन मंगलवार को भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी के प्रत्याशी समेत छह निर्दलीय उम्मीदवारों ने नामांकन किया। प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र के साथ अपनी चल-अचल संपति का ब्यौरा भी दिया है। मंगलवार को रिटर्निग आफीसर जेएल श्रीवास्तव के समक्ष भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी आफ इंडिया के प्रत्याशी शिव सिंह ने पर्चा दाखिल किया। इनके अलावा निर्दलीय उम्मीदवार बेनी प्रसाद, श्याम नारायण, हरीलाल, भा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 08:36 PM (IST)
        

आचार संहिता का पालन करें स्टेटिक मजिस्ट्रेट

कौशांबी : जिला निर्वाचन अधिकारी राजमणि यादव ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में सेक्टर मजिस्ट्रेट, सर्विलांस टीम के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने सिराथू के उपचुनाव पर आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराने का आदेश दिया। विधान सभा सिराथू क्षेत्र का उपचुनाव निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने की तैयारी निर्वाचन विभाग द्वारा की जा रही है। इस संबंध में राजमणि यादव ने कलेक्ट्रेट स्थित उदयन सभागार में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 08:32 PM (IST)
        

गर्दभ मेला : 72 हजार में बिका रुस्तम

मूरतगंज , कौशांबी : सोमवती अमावस्या पर मूरतगंज में दो दिवसीय गर्दभ मेले का आयोजन किया गया। इसमें प्रदेश के कई जनपदों के व्यापारी अपने-अपने गर्दभों के साथ शामिल हुए। मेले में रुस्तम नाम का गर्दभ सबसे मंहगे रेट पर बिका। मूरतगंज में सोमवार व मंगलवार को आयोजित गर्दभ मेले में गाजीपुर, मेरठ, अमेठी, बलिया, महोबा, छतरपुर समेत कई अन्य जिलों के व्यापारी करीब एक हजार गर्दभ के साथ मेले में शामिल हुए। जरुरतम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 08:25 PM (IST)
        
(News from Kaushambi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें