Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कौशांबी

भाजपाइयों ने एसडीएम का किया घेराव

फोटो-केएसएम 12 समस्याओं के निस्तारण के लिए 15 दिन की मोहलत सिराथू,कौशांबी : सिराथू में बिजली व्यवस्था बदहाल हो चुकी है। इससे न तो पीने का पानी मिल रहा है, न ही किसानों को खेतों की सिंचाई के लिए। इससे किसान त्राहि माम, त्राहि माम कर रहे हैं। भाजपा नेताओं ने इस समस्या को प्रमुखता से उठाते हुए गुरुवार को सिराथू एसडीएम का घेराव किया। साथ ही ज्ञापन देते हुए चेतावनी दी कि यदि 15 दिन के भीतर समस्या का ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 09:07 PM (IST)
        

शिव की आराधना से पूर्ण होती हैं कामनाएं

भरवारी, कौशांबी : श्रवण मास भगवान भोले नाथ का माह है। इस माह में शिव आराधना करने वाले भक्तों को विशेष फल में प्राप्त होती है। साथ ही उसके पाप भी नष्ट हो जाते है। इसी मान्यता के साथ इन दिनों पूरे जनपद में भगवान की पूजा की जा रही है। भक्तगण कई तरीके से पूजा करके उन्हें मनाने की कोशिश कर रहे हैं। भरवारी कस्बे के पुरानी बाजार स्थित राम-जानकी मंदिर में इन दिनों भक्तों द्वारा शिव लिंग का निर्माण किया ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 09:05 PM (IST)
        

छठवें दिन भी जारी रहा भाकियू का धरना

कौशांबी : बिजली संबंधी समस्याओं को लेकर घटमापुर सब स्टेशन में धरने पर बैठे भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन छठवें दिन गुरुवार को भी जारी रहा। इस दौरान समस्याओं को लेकर आंदोलन जारी रखने की आवाज बुलंद करते हुए किसानों ने उपकेंद्र परिसर में पौधरोपण भी किया। धरने को संबोधित करते हुए मंडल अध्यक्ष नूरुल इस्लाम ने कहाकि इसके पहले भी दिसंबर 2013 में लगातार छह दिनों तक भाकियू का धरना चला थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 09:02 PM (IST)
        

मुर्दो की बेच ली भूमि,वारिस हलाकान

कौशांबी : चायल तहसील के दुर्गापुर गांव मृत व्यक्तियों की जमीन को शातिरों ने इनकी जगह दूसरों को खड़ा कर बैनामा करा लिया और उसको दूसरों के हाथ बेच दिया। वारिसों को इसकी जानकारी हुई तो उनके होश उड़ गए। मामले में सब रजिस्ट्रार के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए गए हैं। वहीं तहसीलदार के खिलाफ कार्रवाई न करने का आरोप लगा है। दुर्गापुर निवासी अखिलेश सिंह पुत्र फतेहपुर बहादुर सिंह ने बताया कि उनके परिवार के लल्लू ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 09:01 PM (IST)
        

टीकाकरण का लक्ष्य न पूरा होने पर भड़के सीवीओ

कौशांबी : मवेशियों में फैलने वाली संक्रामक बीमारी से निपटने व पशुओं के टीकाकरण की समीक्षा के लिए गुरुवार को सीवीओ ने जिला मुख्यालय में पशु चिकित्सकों के साथ बैठक की। इस दौरान स्पष्ट हुआ कि जिले के एक लाख से अधिक मवेशियों की टीकाकरण नहीं कराया है। इस पर सीवीओ ने गहरी नाराजगी व्यक्त की। साथ ही पशु चिकित्सकों को निर्देश दिया कि जिले के सभी पशुओं का टीकाकरण कराया जाए। मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डा. ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 08:57 PM (IST)
        

राज्यमंत्री के सामने भिड़े सपाई, मारपीट

कौशांबी : सिराथू विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव की तैयारियों का जायजा लेने आए राज्यमंत्री की समीक्षा बैठक में सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर उपद्रव किया। बैठक के दौरान सपा नेताओं ने एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने पर जमकर मारपीट भी हुई। ए। इससे माहौल बिगड़ गया। सूचना सैनी कोतवाली पुलिस को मिली तो पुलिस ने बलपूर्वक कई कार्यकर्ताओं को धक्का देकर बाहर निकाला। इसके बाद माहौल शांत हुआ। सिराथू विस क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 08:40 PM (IST)
        

प्रधानों ने खोली लोहिया आवास के निर्माण की हकीकत

कौशांबी : लोहिया आवास निर्माण की कार्य प्रगति की समीक्षा के लिए सीडीओ व पीडी ने सरसहाल में ग्राम प्रधानों के साथ गुरुवार को समीक्षा बैठक की। ग्राम प्रधानों लोहिया आवास की किस्त भेजने में लापरवाही का आरोप लगाया। ग्राम प्रधानों की आपत्ति को अफसरों ने गंभीरता से लिया है। साथ ही खंड विकास अधिकारियों से इस मसले पर नाराजगी भी जताई है। बीते तीन वर्ष में चयनित लोहिया गांव के कितने लाभार्थियों को आवासीय ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 08:13 PM (IST)
        

डेंगू से निपटने को स्वास्थ्य महकमा अलर्ट

कौशांबी : दोआबा में डेंगू जैसी जानलेवा बीमारी न फैले। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। सीएमओ ने प्रभारी चिकित्सकों के साथ बैठक करके उन्हें कई आवश्यक निर्देश भी जारी किया है। बीते वर्ष में बारिश के मौसम में जिले में डेंगू जैसी जानलेवा बीमारी फैली थी। इसकी वजह से कई लोग काल के गाल में समा गए थे। इस बार इस जानलेवा बीमारी से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने कवायद तेज कर दी है। गुरुवार को स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 08:07 PM (IST)
        

हाटकुक्ड की सप्लाई को लेकर कार्यकत्रियों का प्रदर्शन

कौशांबी : जिले के आंगनबाड़ी केंद्रों में एनजीओ द्वारा तैयार किए जा रहे हाटकुक्ड को लेकर आगनबाड़ी कार्यकत्रियों में खासी नाराजगी है। इसके विरोध में मंझनपुर विकास खड क्षेत्र के दर्जनों आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने जिला मुख्यालय में प्रदर्शन किया। इसके बाद मंझनपुर सीडीपीओ को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपकर काटकुक्ड की सप्लाई पर रोक लगाने की मांग की। विकास खंड मंझनपुर क्षेत्र की दर्जनों कार्यकत्रियो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 08:05 PM (IST)
        

नौनिहालों को साक्षर बनाने को स्कूली बच्चों ने निकाली रैली

कौशांबी : नौनिहालों को साक्षर बनाने के लिए शिक्षा विभाग के अफसरों द्वारा बीआरसी मंझनपुर से जागरूकता रैली निकाली गई। रैली के माध्यम से स्कूली बच्चों ने मुफ्त शिक्षा व मुफ्त भोजन के लिए स्कूल चलो का संदेश दिया। रैली पूरे कस्बे का भ्रमण करने के बाद डायट मैदान में समाप्त हुई। समापन अवसर पर बीएसए ने शिक्षकों व बच्चों को कई प्रकार की जानकारी दी। स्कूल चलो अभियान के तहत गुरुवार को बीआरसी मंझनपुर से नि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:56 PM (IST)
        

संदिग्ध हालात में विवाहिता की जलकर मौत

भरवारी, कौशांबी : कोखराज थाना क्षेत्र के छितानी का पूरा गांव में संदिग्ध हालात में आग से जलकर एक विवाहिता की मौत हो गई। पति का कहना है कि विवाहिता ने खुदकुशी की है। जबकि मायके वालों ने पति के खिलाफ दहेज हत्या की तहरीर दी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को हिरासत में ले लिया है। छितानी का पूरा निवासी शिवगोविंद की शादी दो साल पहले करारी के गड़रियन का पूरा म्योहर निवासी रामा देवी के साथ हुई थी। शादी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:22 PM (IST)
        

बल्लम-फरसे से कुनबे पर हमला, कई घायल

करारी, कौशांबी : थाना क्षेत्र के नेवारी गांव में खेत की संचाई करने को लेकर हमलावरों ने बल्लम व फरसे से कुनबे पर हमला बोल दिया। दबंगों ने पूरे परिवार को मारपीट कर लहूलुहान कर दिया। ग्रामीणों के बीच-बचाव करने पर मामला शांत हुआ। शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एनसीआर दर्ज कर घायलों को मेडिकल परीक्षण के लिए स्थानीय अस्पताल भेजा। नेवारी निवासी रज्जी मियां का गांव के ही एक व्यक्ति से गुरुवार को ख... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:16 PM (IST)
        

जिला अस्पताल में आशा पति ने किया हंगामा

कौशांबी : प्रसूता को जननी सुरक्षा का चेक दिलाने के लिए जिला अस्पताल में गुरुवार को जमकर हंगामा हुआ। एएनएम ने चेक निर्गत करने की कार्रवाई से इंकार किया तो आशा बहू व उसका पति एएनएम व स्वास्थ्य कर्मचारी से भिड़ गए। इस दौरान दोनों ने जमकर हंगामा किया। शोर सुनकर सीएमएस मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों को शांत कराया। एएनएम ने बताया कि जननी सुरक्षा का चेक अवैध तरीके से दिलाने का प्रयास किया जा रहा था, इसीलिए ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:04 PM (IST)
        

हत्यारोपी पीएसी जवान समेत दो को उम्रकैद

कौशांबी : डेढ़ दशक पहले महिला की हत्या के मामले में आरोपी रहे पीएसी के जवान समेत दो लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश तृतीय संजय कुमार मलिक ने गुरुवार को मामले की सुनवाई करते आरोपियों को सजा सुनाई। आजीवन कारावास के साथ दोनों पर 20-20 हजार रुपये अर्थदंड भी लगाया गया है। अभियोजन के अनुसार कोखराज थाना क्षेत्र के तलैया टीकुर गांव निवासी लक्ष्मी नारायण पांडेय पुत्र चंद्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 06:59 PM (IST)
        

किशोरी ने खाया जहर, हालत नाजुक

कौशांबी : सदर कोतवाली क्षेत्र के अचाकापुर गांव में एक किशोरी ने संदिग्ध हालात में जहर खा लिया। हालत बिगड़ने पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने उसे इलाहाबाद स्थित एसआरएन अस्पताल रेफर कर दिया। मामले की सूचना पुलिस को नहीं दी गई है। अचाकापुर निवासी राजेश कुमार की बेटी अनुराधा गुरुवार को घर पर थी। परिवार के लोग खेतों की तरफ गए हुए थे। इसी बीच संदिग्ध हालात ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 06:57 PM (IST)
        

ट्रेन के आगे कूदकर अधेड़ ने दी जान

सल्लाहपुर,कौशांबी : पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के मंदर मोड़ गांव के बाहर रेलवे लाइन पर गुरुवार की सुबह एक अधेड़ ने ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी कर ली। साथ में रहे बेटे ने अधेड़ से हाथ छुड़ाकर जान बचाई। सूचना पर पहुंची जीआरपी ने निरीक्षण कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पत्‍‌नी के मायके चली जाने से नाराज होकर अधेड़ ने आत्मघाती कदम उठाया। तिवारी तालाब निवासी राजेश कुमार नशे का आदी था। वह आए दिन नशे में पत्‍‌न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 06:55 PM (IST)
        

दुस्साहस : एसपी ऑफिस से सिपाही की बाइक चोरी

कौशांबी : बीते दिनों बाइकर्स गैंग के कुछ सदस्यों को पकड़ने के बाद मातहतों की पीठ थपथपाने वाले एसपी को गैंग ने खुली चुनौती दी है। एसपी दफ्तर से गुरुवार को चोरों ने एक सिपाही की बाइक पार कर दी। जानकारी होने पर वायरलेस सेट पर मैसेज गूंजने लगा। जिला पुलिस प्रमुख के दफ्तर से बाइक चोरी की घटना होने से इंकार करते रहे। पुलिस लाइन में तैनात सिपाही चंद्रभान सिंह गुरुवार को बाइक से एसपी कार्यालय आया। उसने म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 06:41 PM (IST)
        

सहज जनसेवा केंद्र संचालन के नाम पर धांधली

कौशांबी : जिले में सहज जन सेवा केंद्र के संचालन में धांधली की जा रही है। चयनित स्थलों पर केंद्र न खोलकर दूसरे क्षेत्रों में केंद्रों का संचालन कराया जा रहा है। संचालक इसका फायदा उठाते हैं। क्षेत्र को लेकर लेकर केंद्र संचालकों में आए दिन नोकझोंक भी होती है। सरकारी योजनाओं के लाभ व प्रमाण पत्रों के लिए ग्रामीणों को तहसील व जिला मुख्यालयों का चक्कर न काटना पड़े। इसके लिए जिले में करीब 151 सहज जन से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 06:32 PM (IST)
        

ट्रक ने बाइक सवार युवक को रौंदा, मौत

कौशांबी : कोखराज थाना क्षेत्र के मूरतगंज पुलिस चौकी के समीप गुरुवार दोपहर तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार युवक की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस चौकी में रहे सिपाहियों ने ट्रक चालक को दौड़ाकर दबोच लिया। आरोपी चालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना के बाद से मृतक के परिजनों में कोहराम मचा है। बड़ागांव निवासी साजिद अली का 20 वर्षीय बेटा माजिद मुंबई में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 06:29 PM (IST)
        

हिंदु-मुस्लिम एकता की मिसाल बना बैंक

कौशांबी : आपसी सौहार्द व भाईचारा बनाए रखने के लिए उत्तर प्रदेश बड़ौदा ग्रामीण बैंक मनौरी ने एक नई मिसाल पेश की है। बैंक ने ईद पर्व से पहले सोमवार की शाम इफ्तार पार्टी का आयोजन किया। इसके बाद रोजेदारों से ही बाबा बैजनाथ धाम जाने वाले कांवरियों को विदाई दिलाई गई। शाखा प्रबंधक की इस पहल का दोनों वर्गो के लोगों ने सराहना की है। उत्तर प्रदेश बड़ौदा ग्रामीण बैंक मनौरी के शाखा प्रबंधक आशीष राय ने सोमवार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 09:06 PM (IST)
        
(News from Kaushambi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें