कौशांबी

  • चूल्हे के ¨चगारी से गृहस्थी राख

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 11:02 PM (IST)

    कौशांबी : मुख्यालय के चकनगर में मंगलवार की सुबह चूल्हे की ¨चगारी से घर में आग लग गई। जिससे 75 हजार की गृहस्थी जलकर खाक हो गई। पीड़ित ने प्रशासन से आर्थिक मदद की गुहार लगाई है। चकनगर निवासी छेद्दू की पत्नी मंगलवार को खाना बनाने के बाद किसी काम से बाहर चली गई। उसी दौरान चूल्हे की ¨चगारी से घर में आग लग गई। आसपास ने घर से धुंआ उठता देखा तो शोर मचाते हुए इसकी जानकारी छेद्दू के परिवार के लोगों के साथ ह... और पढ़ें »

  • विकास कार्यो में धांधली को लेकर प्रदर्शन

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 11:01 PM (IST)

    कौशांबी : विकास खंड सरसवां के बड़हरी गांव में कराए गए विकास कार्यों में अनियमितता व योजनाओं में की गई हेराफेरी से नाराज ग्रामीणों ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर में धरना प्रदर्शन किया साथ ही डीएम को शिकायती पत्र देकर विकास कार्यों में की गई अनियमितता की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। डीएम के निर्देश पर सरसवां बीडीओ ने गांव पहुंचकर जांच की। रमेश ¨सह की अगुवाई में दर्जनों ग्रामीणों ने ... और पढ़ें »

  • पौधरोपण की तैयारी का लिया जायजा

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 11:01 PM (IST)

    कौशांबी : दोआबा में हरियाली कायम करने के लिए मुख्य मंत्री के निर्देश पर चलाए जा रहे अभियान के तहत जुलाई माह में दो लाख 90 हजार पौधे वन विभाग द्वारा एक दिन में लगाए जाएंगे। इसकी तैयारी का जायजा लेने के लिए मुख्य वन संरक्षक कार्य योजना ने मंगलवार को कौशांबी का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने प्रभागीय वनाधिकारी कार्यालय पहुंचकर पौधरोपण के लिए अब तक की गई कार्रवाई की समीक्षा की। साथ ही डीएफओ व अन्य वन वि... और पढ़ें »

  • दो बूंद से वंचित न रह सके कोई भी बच्चा

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 11:00 PM (IST)

    कौशांबी : पल्स पोलियो अभियान को सफल बनाने के लिए मंगलवार को सीएचसी सिराथू में स्वास्थ्य कार्यकत्रियों की एक बैठक की गई जिसमें आगामी दिनों में पोलियो की खुराक पिलाने के लिए जानकारियां दी गई और कहा गया कि कोई भी बच्चा इससे वंचित न रह जाये। इसके लिए गांव-गांव व हर घर में जाकर बच्चों को उसकी खुराक जरूर पिलाएं। 29 मई से जिले में पल्स पोलियो अभियान चलाया जायेगा। इसके लिए स्वास्थ्य महकमे द्वारा तैयारिय... और पढ़ें »

  • हिस्ट्रीशीटर ने हमला कर छीना मोबाइल

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 11:00 PM (IST)

    कौशांबी : सदर कोतवाली के नारा गांव में एक हिस्ट्रीशीटर का आतंक है। आए दिन वह शराब पीकर शराब के नशे में सरेआम मारपीट करता है। रविवार की शाम सबेरात के अवसर पर करबला में फातिहा करने जा रहे गांव के दो युवकों को रंजिश के चलते रास्ते में रोक कर मारपीट की और उनका मोबाइल छीन लिया। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची थाना पुलिस व क्षेत्राधिकारी ने गांव के घर में दबिश दी किन्तु हिस्ट्रीशीटर की गि... और पढ़ें »

  • मिट्टी लदा ट्रैक्टर पलटा, चालक दबा

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:59 PM (IST)

    कौशांबी : पिपरी और पूरामुफ्ती थाना सीमा पर मिट्टी की ढुलाई कर रहा एक ट्रैक्टर बेकाबू होकर पलट गया। इससे ट्रैक्टर चला रहा चालक दब गया। चालक की हालत गंभीर है। इलाज के लिए उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। सोमवार की रात पिपरी और पूरामुफ्ती थाना सीमा स्थित बेगमपुर गांव के पास मिट्टी का अवैध खनन हो रहा था। इसमें इलाके के दर्जन भर ट्रैक्टर मिट्टी की ढुलाई कर रहे थे। इसमें चरवा के मोहिउद्दीनपुर ग... और पढ़ें »

  • पहले की चोरी, फिर दिया धमकी भरा पत्र

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:59 PM (IST)

    कौशांबी : महेवाघाट थाना क्षेत्र के हिनौता गांव स्थित सहज जन सेवा केंद्र में चोरी के बाद बदमाश धमकी भरा पत्र फेंक गए। पत्र मिलने के बाद से ही पीड़ित परिवार डरा सहमा है। पुलिस को तहरीर देकर सुरक्षा की मांग की। हिनौता निवासी अशोक कुमार पुत्र पृथ्वीपाल ने गांव में ही सहज जन सेवा केंद्र संचालित करते हैं। 17 मई को दुकान के पीछे का दरवाजा तोड़कर चोर लगभग ढाई लाख के उपकरण उठा ले गए थे। पीड़ित की तहरीर के बा... और पढ़ें »

  • किसानों ने प्रशासन से मांगा बिजली-पानी

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:58 PM (IST)

    कौशांबी : किसानों की समस्याओं को लेकर भाकियू ने मंगलवार को डायट मैदान परिसर में प्रदर्शन किया। समस्याओं का ज्ञापन अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को सौंपकर समस्या के निराकरण की मांग की। इसके साथ ही समस्याओं के निराकरण के लिए दस दिन का समय दिया। डायट मैदान परिवार में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए विजय त्रिपाठी ने कहा कि किसानों की बिजली पानी की समस्याएं बनी हुई है। इसको लेकर अधिकारी गंभीर नहीं है। जिसके का... और पढ़ें »

  • दुकान से नकदी व मोबाइल चोरी

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:58 PM (IST)

    कौशांबी : मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के टेवां चौराहे पर एक दुकान में शटर के ऊपर के खाली स्थान से घुसा चोर हजारों की नकदी व दो मोबाइल उठाकर फरार हो गया। मंगलवार की सुबह दुकान खोलने पर उसे मामले की जानकारी हुई। पीड़ित ने टेवां चौकी पुलिस को तहरीर देकर घटना की जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच के बाद अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली। टेवां निवासी संतोष कुमार पुत्र दिलीप कुमार ने चौराहे... और पढ़ें »

  • तेज हवा ले उड़ी एक दर्जन गांवों की बिजली

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:57 PM (IST)

    कौशांबी : मौसम में अचानक परिवर्तन होने के कारण सोमवार की आधी रात को चली तेज हवा ने पेड़ों को झझकोर कर रख दिया। हवा तेज होने के कारण हजारों कुंतल आम पेड़ से जमीन पर गिर गए। साथ ग्रामीण क्षेत्र में आपूर्ति करने वाली कई लाइनों का तार टूटकर गिर गया, जिसकी वजह से मंगलवार को घंटों विद्युत आपूर्ति प्रभावित रही। जिन गांवों की आपूर्ति प्रभावित रही। उसमें ऊनो, तन्ना पर, सेहिया, टेनशाह आलमाबाद, लोटिया, चक सहनप... और पढ़ें »

  • बागवानी का लक्ष्य भटका, किसानों को झटका

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:57 PM (IST)

    कौशांबी : जिला औद्यानिक मिशन के बागवानी कर हजारों कमाने की आस लगाए बैठे हुए किसानों के लिए अच्छी खबर नहीं है, क्योंकि इस योजना के तहत अमरूद, केला, आरेंज, अनार, पपीता की बागवानी के लिए शासन स्तर से उद्यान विभाग को बीते वित्तीय वर्ष के सापेक्ष इस वर्ष में काफी कम लक्ष्य निर्धारित किया गया है। सरकार के इस फैसले की बागवानी के लिए किसानों को मारामारी करनी होगी। जिला औद्यानिक मिशन व राष्ट्रीय कृषि विकास... और पढ़ें »

  • सीएम के दौरा की तिथि करीब, बढ़ी बेचैनी

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:56 PM (IST)

    कौशांबी : प्रदेश के मुखिया अखिलेश यादव का जनपद के दौरा की तिथि करीब आ गई है। इसकी वजह से अफसरों की बेचैनी बढ़ गई हैं। भ्रमण के दौरान कोई खामियां न मिले, इसके मद्देनजर पुलिस लाइन से जिला मुख्यालय की सड़कों को दुरुस्त किया जा रहा है। साथ ही सरकारी कार्यालयों का रंगरोगन भी तेजी से किया जा रहा है। साथ ही बड़ी जन सभा के संबोधन को नवीन सब्जी मंडी ओसा में मंच बनाया जा रहा है। साथ ही बैरिके¨डग कराई जा रही ... और पढ़ें »

  • मंत्री ने दो अरब की कार्ययोजना पर लगाई मुहर

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:54 PM (IST)

    कौशांबी : दोआबा को विकसित करने के लिए जिला योजना के तहत तैयार की गई कार्ययोजना के अनुमोदन मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में प्रभारी मंत्री यासर शाह की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। इसमें जिले के विकास के लिए तैयार किए गए खाका को 33 विभागाध्यक्षों पेश किया, जिसकी समीक्षा करने के बाद प्रभारी मंत्री ने कार्ययोजना पर अपनी मुहर लगा दी है। अब कार्ययोजना के तहत शासन से धनराशि कि मांग की जाएगी। धन... और पढ़ें »

  • बारीकियों से रूबरू हो रहे जवान

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:53 PM (IST)

    कौशांबी : शरीर को चुस्त रखने के साथ भावी पुलिस कर्मियों को कानून की बारीकी सिखाई जा रही है। रोजाना उन्हे इस बात का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रतिसार निरीक्षक देवेन्द्र ¨सह चौहान और अब तक चार्ज पर रहे विजय ¨सह इन दिनों पुलिस लाइन में आए 201 जवानों को ट्रे¨नग दे रहे हैं। इन जवानों में से कुछ लेखपाल पद में चयन होने के बाद नौकरी छोड़कर चले गए। आरआइ ने बताया कि जवानों को सिखाया जा रहा है कि जनता के सा... और पढ़ें »

  • हाईटेक पुलि¨सग में कौशांबी पुलिस पास

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:53 PM (IST)

    कौशांबी : संसाधनों की कमी और मैन पावर के अभाव से जूझ रहे पुलिस महकमे ने साबित कर दिया कि रेस का असल घोड़ा वहीं है। ऑनलाइन मुकदमों की फी¨डग के मामले में जिले की पुलिस को पहला स्थान मिला है। सीसीटीएनएस प्रोग्राम के तहत अब थानों में ऑन लाइन मुकदमों का पंजीकरण किया जाता है। मुकदमों में की गई विवेचना को भी ऑन लाइन किया जाता है। इसे लेकर सारे थानों को ऑनलाइन किया गया है। जिले में इसके बाद भी संसाधनों का... और पढ़ें »

  • मास्साब बनने को उतार दी खाकी वर्दी

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:53 PM (IST)

    कौशांबी : मास्साब बनने के लिए एक जवान ने खाकी वर्दी उतार दी। उसका चयन तीन साल पहले पुलिस में हुआ था। सोमवार को जवान ने अपना हलफनामे में इस्तीफा एसपी को सौंपा है। माना जा रहा है कि पुलिस कर्मियों की अनियमित ड्यूटी और अफसरों के उत्पीड़न के सचेत होकर जवान ने यह कदम उठाया है। सदर कोतवाली के लच्छीपुर गांव निवासी वेद प्रकाश पुत्र ललिता प्रसाद आर्मी से रिटायर्ड हुआ है। वेद प्रकाश की किस्मत ही थी कि उसे ... और पढ़ें »

  • मप्र से ट्रैक्टर चोरी करने आया बदमाश पकड़ा

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:52 PM (IST)

    कौशांबी : पश्चिमशरीरा थाना क्षेत्र के गोराजू गांव से एक ट्रैक्टर चोरी कर बदमाश भाग रहा था। वह सड़क के किनारे खड़े ट्रक से भिड़ गया। मामले की जानकारी के बाद ग्रामीणों ने युवक को पकड़ लिया। मारपीट कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जेल भेज दिया। गोराजू निवासी मुन्ना तिवारी पुत्र हरिश्चंद्र ने कृषि कार्य के लिए ट्रैक्टर खरीदा है। सोमवार की शाम वह घर के पास ट्रैक्टर खड़ा ... और पढ़ें »

  • नहीं मानी हार, जीत गया प्यार

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:52 PM (IST)

    कौशांबी : आखिरकार प्यार की जीत हुई। प्रेमी और प्रेमिका झोपड़ी में मिले तो गांव में बवाल मच गया। प्रेमी युगल को तमाम तरह के विरोध का सामना करना पड़ा, मुकदमा हुआ और दबाव भी बनाया गया मगर वे नहीं हारे और फिर पंचायत बैठी तो वहां भी दोनों मरने-जीने की कसमें खाने लगे। यह देख पंच उनकी शादी कराने को राजी हो गए। बुधवार को प्रेमी जोड़ों को दांपत्य सूत्र बंधन में बांधा जाएगा। चरवा के बलीपुर टाटा गांव की रहने व... और पढ़ें »

  • झुलसी विवाहिता ने दम तोड़ा, चक्काजाम

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:51 PM (IST)

    कौशांबी : पूरामुफ्ती के मादपुर गांव में सप्ताह भर पहले आग से झुलसी विवाहिता ने मंगलवार की सुबह इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इस बात की जानकारी परिजनों को हुई तो बवाल मच गया। अस्पताल में ही मायके और ससुराल पक्ष के लोगों की जमकर झड़प हुई। मायके पक्ष के लोगों ने विवाहिता के शव को लेकर मनौरी पूरामुफ्ती मार्ग पर चक्का जाम कर लिया। मामले में ससुराल पक्ष के लोगों पर विवाहिता को जला कर मार डालने का आरोप लगाया... और पढ़ें »

  • पटाखा फोड़ने के विवाद में कतिलाना हमला

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:51 PM (IST)

    कौशांबी : मुख्यालय के आजाद नगर में मंगलवार की सुबह पटाखा फोड़ने का विरोध करने पर एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर हमला बोल दिया। मारपीट में एक पक्ष के चार लोगों को गंभीर चोंटे आ गई। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर कातिलाना हमले का मामला दर्ज कर घायलों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। आजाद नगर निवासी अजीज (52) पुत्र अब्दुल जब्बार के पड़ोस के कुछ बच्चे मंगलवार की सुबह पटाखा फोड़ रहे थे। उसी दौरान ... और पढ़ें »

(News from Kaushambi, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें