कौशांबी

  • केंद्र व प्रदेश सरकार का किया विरोध

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 11:45 PM (IST)

    कौशांबी : केंद्र व प्रदेश सरकार की जन विरोधी नीतियों को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया है। साथ ही वह ग्रामीण क्षेत्रों में चौपाल लगाकर लोगों को जागरूक करेंगे। इसके साथ ही जन सामान्य के बीच जाकर उनकी समस्याओं से रूबरू होंगे, साथ ही इसके लिए आंदोलन करेंगे। इस संबंध में गुरुवार को मंझनपुर मुख्यालय स्थित पार्टी कार्यालय में बैठक कर कांग्रेस पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम की रूपरेखा तै... और पढ़ें »

  • व्यापार में घाटे से आहत कारोबारी ने दी जान

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 11:44 PM (IST)

    कौशाबी : बिजनेस में लगातार हो रहे घाटे से आहत एक कारोबारी ने फांसी लगाकर जान दे दी। गुरुवार की सुबह उसका शव घर के अंदर साड़ी के फंदे से लटका मिला। घटना की जानकारी से परिजनों में गमगीन माहौल है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सैनी कोतवाली मधवामई गांव निवासी राजू सेठ उर्फ मूलचंद्र ¨सह (20) पुत्र छोटेलाल का मुंबई में कढ़ाई का कारखाना था। पिछले दिनों बिजनेस में घाटा लगने से र... और पढ़ें »

  • पेयजल संकट से निजात दिलाने में भारी पड़ रहा बजट

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 11:44 PM (IST)

    कौशांबी : पर्याप्त वर्षा न होने व लगातार जल दोहन होने की वजह से जनपद का भूजल स्तर काफी गिर गया है। इसकी वजह से जिले की ग्राम पंचायतों में लगाए गए अधिकतर हैंडपंपों ने पानी देना बंद कर दिया है। पानी के लिए लोगों को मारामारी करनी पड़ रही है। इसकी शिकायत भी ग्रामीणों ने पूर्व में ग्राम पंचायत व प्रशासनिक अधिकारियों से की थी। साथ ही बिगड़े हुए हैंडपंपों को पुन: बो¨रग कराने के लिए जल निगम एक्सईएन को सूची ... और पढ़ें »

  • मेधा परखने के बाद ही होगा शिक्षिकाओं का नवीनीकरण

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 11:43 PM (IST)

    कौशांबी : दोआबा में संचालित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में तैनात शिक्षकों की योग्यता परखने के लिए जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में एक बैठक आयोजित की। इसमें डीएम ने कई शिक्षिकाओं से पठन-पाठन से संबंधित कई सवाल किए। कुछ शिक्षिकाएं जवाब नहीं दे पाई। इस पर जिलाधिकारी ने काफी नाराजगी व्याप्त की। साथ ही हिदायत भी दिया है कि शिक्षण कार्य की विधिवत जानकारी हासिल करें। यदि ऐसा न हुआ तो संबंधि... और पढ़ें »

  • प्रशिक्षित शिक्षक देंगे दैवीय आपदा से निपटने की टिप्स

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 11:43 PM (IST)

    कौशांबी : जनपद के परिषदीय विद्यालयों में अध्यनरत छात्र व छात्राओं को दैवीय आपदा जैसी समस्याओं से निपटने के लिए स्वावलंबी बनाया जाएगा। इसके लिए जनपद के परिषदीय विद्यालयों के प्रशिक्षित किया गया। जिला मुख्यालय स्थित ब्लाक संसाधन केंद्र में आयोजित तीन दिवसीय कार्यशाला में प्रशिक्षणार्थियों द्वारा शिक्षकों को स्काउट गाइड की विशेष जानकारी दी गई। जिला स्काउट गाइड की कैप्टन सुधा गौड़ ने शिक्षकों आगजनी, ... और पढ़ें »

  • बाइकों की भिड़ंत में दारोगा सहित दो जख्मी

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 11:41 PM (IST)

    कौशांबी : मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र में गुरुवार की दोपहर पुलिस ऑफिस के समीप दो बाइकों की आमने-सामने से भिड़ंत हो गई। हादसे में दारोगा सहित दो लोग जख्मी हो गए। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया जहां एक की हालत नाजुक होने पर डॉक्टरों ने उसे इलाहाबाद के लिए रेफर कर दिया। पश्चिमशरीरा थाना क्षेत्र के पूरब शरीरा गांव निवासी हंशराज (20) पुत्र अशर्फीलाल गुरुवार की दोपहर किसी काम से मंझनपुर आया था।... और पढ़ें »

  • डीसीएम की टक्कर से बाइक सवार दंपती घायल

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 11:41 PM (IST)

    कौशांबी : कोखराज थाना क्षेत्र के परसरा गांव के पास गुरुवार की सुबह प्रतिबंधित मवेशी लदे एक डीसीएम की टक्कर से बाइक सवार दंपती घायल हो गए। उन्हें उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। वहां से उन्हें इलाहाबाद रेफर कर दिया गया। इलाहाबाद के नवाबगंज निवासी ¨पटू की करारी थाना क्षेत्र के मोहिद्दीपुर गांव में ससुराल है। गुरुवार की सुबह वह बाइक पर सवार होकर पत्नी मंदाकिनी व बेटी अंशिका के साथ ... और पढ़ें »

  • छात्रा से छेड़खानी, छात्र पर आरोप

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 11:40 PM (IST)

    कौशांबी : मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र स्थित एक आवासीय विद्यालय की छात्रा गुरुवार को मुख्यालय आई थी। वहां उसके साथ विद्यालय के ही एक छात्र ने छेड़खानी की है। मामले को लेकर किशोरी ने विद्यालय प्रशासन को इसकी जानकारी दी है। एक आवासीय विद्यालय की छात्रा गुरुवार को किसी काम से हास्टल से छुट्टी लेकर मुख्यालय आई थी। उसी दौरान उसके विद्यालय का एक छात्र भी मुख्यालय आया था। छात्रा एक दुकान से खरीदारी कर बाह... और पढ़ें »

  • अधेड़ की हत्या कर जंगल में फेंका शव

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 11:40 PM (IST)

    कौशांबी : पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के काजीपुर गांव के समीप गुरुवार की सुबह जंगल में अधेड़ का शव मिलने से सनसनी है। कातिलों ने उसे गला घोट कर मौत के घाट उतारा था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शिनाख्त कराने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो सकी। दोपहर में शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। काजीपुर गांव के लोग गुरुवार की सुबह जंगल की तरफ शौच को गए तो उनकी नजर लगभग 45 वर्षीय व्यक्ति के शव पर पड़ी। अधेड़ के शरी... और पढ़ें »

  • घर में मिला विवाहिता का शव, हत्या की आशंका

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 11:39 PM (IST)

    कौशांबी : सैनी कोतवाली सौरई बुजुर्ग गांव में गुरुवार की सुबह एक विवाहिता की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। मौत के कुछ देर पहले महिला का पड़ोसी उसके यहां आया था। पड़ोसी को विवाहिता के पति ने घर से बाहर निकलते देखा है। मामले में पति ने हत्या की तहरीर दी है। सौरई बुजुर्ग गांव का राकेश प्रजापति मुंबई में रोजगार करता है। गांव में उसकी पत्नी नीतू (29) अपनी पांच साल की बेटी व सास के साथ रहती है। इन दिनों राक... और पढ़ें »

  • युवक पर राड से कातिलाना हमला, गंभीर

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 11:39 PM (IST)

    कौशाम्बी : चरवा थाने के क्षेत्र मोहिउद्दीनपुर गांव में मामूली विवाद को लेकर एक युवक पर कातिलाना हमला किया गया। इससे युवक के सिर में गंभीर चोटें आई है। युवक को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले की तहरीर पर पुलिस ने एनसीआर दर्ज कर लिया है। घटना के बाद से दोनों पक्षों में तनाव की स्थिति है। मोहिउद्दीनपुर निवासी शंकर यादव पुत्र जगत ¨सह व अनिल यादव पड़ोसी हैं। आरोप है कि शंकर यादव का बड़ा भा... और पढ़ें »

  • अर्श से फर्श पर आ गए थे राजू

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 11:38 PM (IST)

    कौशांबी : करीब एक दशक पहले राजू का मुंबई में कढ़ाई का कारखाना था। कारखाने में सैकड़ों कर्मचारी काम करते थे। राजू को बिजनेस में अच्छी खासी आय थी। उनके रसूख का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वह जब भी आते थे तो मुंबई से हवाई जहाज से लखनऊ आते थे। मधवामई से उनकी चार पहिया गाड़ी उन्हें लखनऊ लेने जाती थी। फिर बिजनेस में ऐसा घाटा लगा कि वह एक-एक पैसे के लिए मोहताज हो गए। राजू ने जिले में बिजनेस करने... और पढ़ें »

  • पत्नी वियोग में युवक ने किया आत्महत्या

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 11:38 PM (IST)

    कौशांबी : सैनी रेलवे स्टेशन के पश्चिमी केबिन के पास गुरुवार की सुबह एक युवक को शव मिला। लोगों की जानकारी के बाद जीआरपी ने शव को कब्जे में ले लिया। उसकी शिनाख्त होने के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों घटना को आत्महत्या बता रहे हैं। सिराथू कस्बे के सराय निवासी रानू श्रीवास्तव (35) पुत्र चंद्र प्रकाश की शादी पांच साल पहले हुई थी। शादी के बाद से किसी न किसी बात से पत्नी से उसका... और पढ़ें »

  • अपराधियों पर कसें नकेल, जनता को करें भयमुक्त

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 11:37 PM (IST)

    कौशांबी : पुलिस कार्यालय स्थित दुर्गा भाभी सभागार में गुरुवार को अपराध गोष्ठी आयोजित हुई। इसमें कर्मचारियों को सक्रियता बढ़ाते हुए अपराध पर अंकुश लगाने की हिदायत दी गई। इसके साथ ही कार्य में लापरवाही पर कार्रवाई की चेतावनी दी। पुलिस अधीक्षक वीके मिश्र ने कहा कि प्रत्येक कर्मचारी अपनी-अपनी बीट पर अपराधियों को चिन्हित कर लें, उनको पहचान लें तथा यदि वे अपराध में सक्रिय हों तो उनके विरुद्ध निरोधात्म... और पढ़ें »

  • वादों का त्वरित निस्तारण ही प्राथमिकता : जिला जज

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 11:37 PM (IST)

    कौशांबी : जनपद के नवागत जिला जज मुहम्मद जहीरुद्दीन ने गुरुवार को कार्यभार ग्रहण किया। इसके बाद उन्होंने विभिन्न न्यायालयों का निरीक्षण किया। न्यायिक अधिकारियों व कर्मचारियों से मिलकर उनकी समस्याओं से अवगत हुए। बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों से भी रूबरू हुए। इस दौरान जिला जज ने कहा कि वादों का त्वरित निस्तारण उनकी प्राथमिकता रहेगी। कहा कि बार और बेंच के बीच मधुर संबंध हो। इससे वादों के निस्तारण में... और पढ़ें »

  • हरियाणा की शराब के साथ दो गिरफ्तार

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 11:36 PM (IST)

    कौशांबी : कोखराज पुलिस ने गुरुवार की भोर में सिहोरी टोल प्लाजा के पास एक कोरियर वैन में शराब लेकर बिहार जा रहे दो लोगों को गिरफ्तार किया है। उसके पास से छह पेटी शराब बरामद कर जेल भेज दिया। एक कोरियर वैन में हरियाणा की शराब की तस्करी कर बिहार जा रहे दो युवकों को कोखराज पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गुरुवार की भोर सिहारी टोल प्लाजा के पास से गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने जे... और पढ़ें »

  • खेत में पिता-पुत्री की बनी चिता

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 11:36 PM (IST)

    कौशांबी : सैनी कोतवाली क्षेत्र के नूरपुर गांव से गायब पिता-पुत्री का शव दस दिन की खासी मशक्कत के बाद बुधवार की देर शाम को गांव के बाहर स्थित एक बोरवेल से बरामद कर लिया। गुरुवार की शाम पोस्टमार्टम के बाद दोनों शव गांव लाया गया तो माहौल एक बार फिर गमगीन हो गया। परिजनों के आंसू नहीं रुक रहे थे तो उन्हें ढांढस बंधाने के लिए गांव के लोगों के आंखों में भी आंसू थे। बता दें कि नूरपुर निवासी बद्री प्रसाद ... और पढ़ें »

  • मेंहदी लगने के पहले ही उतारा मौत के घाट

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:27 AM (IST)

    कौशांबी : सैनी के नूरपुर निवासी किसान बद्री प्रसाद के पास आठ बीघा खेत था। बद्री प्रसाद ने अपने खेत छोटी बेटी सुधा के नाम कर दिया था। यह बाद उनके पट्टीदारों को अखर रही थी। आरोप है कि इसी बात को लेकर बीते 24 अप्रैल को उसका व उसके पिता का अपहरण कर लिया गया। दोनों के शव एक बोरवेल में मिला है। 28 अप्रैल को सुधा की शादी होनी थी। शादी से पहले ही जमीन का टुकड़ा सुधा व उसके पिता की मौत का कारण बन गया। जि... और पढ़ें »

  • हत्या कर पिता-पुत्री का शव बोरवेल में फेंका

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:22 AM (IST)

    कौशांबी : सैनी के नूरपुर गांव से गायब पिता-पुत्री की हत्या कर शव बोरवेल में फेंक दिया गया था। दोनों का शव दस दिन की खासी मशक्कत के बाद बुधवार देर शाम को गांव के बाहर स्थित बोरवेल से बरामद कर लिया गया। पुलिस ने शव की शिनाख्त होने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। दोहरे हत्याकांड के पीछे आठ बीघे भूमि को मुख्य कारण माना जा रहा है। नूरपुर निवासी बद्री प्रसाद (55) पुत्र रामसरन के तीन बेटियां हैं। उ... और पढ़ें »

  • ससुराल से विवाहिता हो गई गायब

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:17 AM (IST)

    कौशांबी : मुख्यालय के गांधीनगर निवासी एक विवाहिता पांच दिन पहले घर से गायब हो गई। मायके पक्ष के लोगों ने ससुर पर बेटी को गायब करने व हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस को तहरीर दी है। साथ ही बताया कि कुछ दिन पहले दामाद को भी मारपीट कर घर से निकल दिया। उन्होंने पुलिस को मामले की जांच कर कार्रवाई की मांग की। कोखराज थाना क्षेत्र के ग्राम बिसारा के मजरा पतेरिया निवासी लालचंद्र पाल पुत्र स्व. श्रीपाल ने ब... और पढ़ें »

(News from Kaushambi, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें