Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कानपुर देहात

सांप्रदायिक तनाव की सूचना से हड़कंप

बिल्हौर, संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र के सुभानपुर गांव में सोमवार की देर रात भैंस बांधने के विवाद में पुलिस कंट्रोल रूम व जिलाधिकारी को भी सांप्रदायिक संघर्ष की सूचना देने से हड़कंप मच गया। गांव पहुंचे सीओ ने घटना की जानकारी के बाद राहत की सांस ली और झूठी सूचना की पहचान कर कार्रवाई के निर्देश दिये। सुभानपुर गांव की नयी बस्ती में रिंकू कुशवाहा और ओमप्रकाश शर्मा का मकान आमने-सामने है। रिंकू कुशव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 12:13 AM (IST)
        

डीसीएम पलटने से दबकर तीन राहगीरों की मौत

-एक राहगीर व चालक-क्लीनर घायल, हालत गंभीर -परास चौराहे के पास मुगल रोड पर हुआ हादसा घाटमपुर(कानपुर), संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र में मुगल रोड पर परास चौराहे के समीप मंगलवार दोपहर बाद अनियंत्रित डीसीएम राहगीरों के ऊपर पलट गई। डीसीएम में दबकर तीन राहगीरों की मौत हो गई, जबकि एक राहगीर समेत चालक व क्लीनर गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। घायलों को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है। इलाहाबाद से डीसी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 11:50 PM (IST)
        

एक माह बाद संदिग्ध हालात में लौटा लापता अधेड़

बिल्हौर, संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र के राजेपुर गांव से लापता अधेड़ एक माह बाद संदिग्ध परिस्थितियों में लौट आया। तीन दिन पूर्व परिजनों ने कुछ लोगों पर अपहरण का आरोप तहरीर दी थी। राजेपुर गांव निवासी जान मोहम्मद ने रविवार को पुलिस को बताया कि लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व सैबसू गांव में हिस्ट्रीशीटर भुलई की हत्या हुई थी। इसमें उसके पिता लाल मोहम्मद प्रत्यक्ष गवाह थे। सैबसू गांव निवासी आशोक और सर्वेश के ख... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 11:45 PM (IST)
        

रेलवे लाइन के किनारे पड़ा मिला शव, हत्या की आशंका

बिल्हौर, संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र के काजीगंज हसौली गांव के पास रेल लाइन के किनारे शव मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शिनाख्त न होने पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। हिंदूपुर गांव निवासी रवीकांत ने बताया कि काजीगंज हसौली स्थित कोल्ड स्टोर में कैशियर है। मंगलवार को वह शौच के लिए कोल्ड स्टोर से बाहर रेलवे लाइन के किनार पहुंचा। तेज दुर्गध आने पर आगे बढ़कर देखा तो झाडि़यो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 11:39 PM (IST)
        

पिकप से टकराया डंपर, तीन घायल

भोगनीपुर, संवाद सहयोगी : हाईवे पर लश्करी बाबा मजार के पास खड़े लोडर में टक्कर मार डंपर किनारे झाड़ियों में घुस गया। दुर्घटना में लोडर सवार तीन लोग घायल हो गये। पुखरायां की एक कंपनी द्वारा ठंडे पानी से भरे कैन की आपूर्ति पिकप से दुकानों पर की जाती है। मंगलवार को बढ़ौली गांव निवासी पिंटू पानी के कैन लादकर भोगनीपुर की ओर जा रहा था। राजमार्ग पर लश्करी बाबा मजार के पास ईट-भट्ठा पर पानी का कैन देने के ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 10:28 PM (IST)
        

पुलिस की मौजूदगी में एक घंटे तक अराजकता

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : रूरा थाना क्षेत्र के नौरंगाबाद गांव में सोमवार की शाम एसओ की मौजूदगी में एक घंटे तक अराजकता की स्थिति बनी रही, इसके बावजूद उनके मूकदर्शक बने रहने और बिना कार्रवाई लौट जाने से लोगों ने भूमिका पर सवालिया निशान लगाया। नौरंगाबाद गांव में यादव बिरादरी के लोगों और मुस्लिमों के बीच तनातनी की स्थिति सोमवार की देर शाम संघर्ष में तब्दील हो गई। दोनों पक्षों के लोगों के बीच प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 10:01 PM (IST)
        

वर्चस्व को लेकर अल्पसंख्यक वर्ग व यादव बिरादरी में संघर्ष, तनाव

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : रूरा थाना क्षेत्र के नौरंगाबाद गांव में सोमवार की रात वर्चस्व को लेकर अल्पसंख्यक वर्ग व यादव बिरादरी के लोगों के बीच संघर्ष हो गया, जिसमें चार लोग घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस की जीप पर भी उपद्रवियों ने पथराव करके शीशा तोड़ दिया। कार्रवाई तो दूर पुलिस ने घायलों को अस्पताल तक नहीं भिजवाया। मंगलवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे पहुंचे पीड़ितों की शिकायत के बाद डीएम के निर्द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:42 PM (IST)
        

किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म में तीन के खिलाफ मुकदमा

घाटमपुर, संवाद सहयोगी : साढ़ चौकी क्षेत्र के गांव रातेपुर में शुक्रवार रात किशोरी को बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है। रातेपुर गांव निवासी किशोरी इंटर कालेज में कक्षा 11 की छात्रा है। रविवार रात वह मां के साथ घर के आंगन में सो रही थी। मध्य रात करीब 12 बजे वह बाहर निकली तो पड़ोसी नीरज पुत्र सुरेश, अमित पुत्र राजेश व बनवारी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:29 PM (IST)
        

स्पीड ब्रेकर की मांग को लेकर लगाया जाम

घाटमपुर, संवाद सहयोगी : परास चौराहे पर तंबाकू लेकर जा रही डीसीएम पलटने से मासूम समेत तीन लोगों की दबकर मौत की घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने स्पीड ब्रेकर बनवाने की मांग कर मुगल रोड जाम लगा दिया। पुलिस के काफी प्रयास के बाद भी ग्रामीण नहीं माने, बाद में एसडीएम व सीओ ने पहुंचकर जाम खुलवाया। बाइक सवार को बचाने के कारण सड़क में दाईं ओर पलटी डीसीएम में दबकर तीन लोगों की मौत हो गई। ग्रामीणों का कहना है ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:18 PM (IST)
        

डीसीएम पलटने से दबकर मासूम तीन राहगीरों की मौत

घाटमपुर(कानपुर), संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र में मुगल रोड पर परास चौराहे के समीप मंगलवार दोपहर बाद अनियंत्रित डीसीएम राहगीरों के ऊपर पलट गई। डीसीएम में दबकर तीन राहगीरों की मौत हो गई, जबकि एक राहगीर समेत चालक व क्लीनर गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। घायलों को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है। इलाहाबाद से डीसीएम में तंबाकू लादकर फूलपुर इलाहाबाद निवासी चालक दीपक मौर्य (30) व क्लीनर रवि (28) गुजर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:02 PM (IST)
        

छुइया नाले में ट्रैक्टर गिरने से चालक की मौत

रसूलाबाद, संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के समायूं गांव के पास स्थित छुइया नाले में अनियंत्रित ट्रैक्टर गिरने से चालक की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा है। पुलिस के अनुसार समायूं गांव निवासी शिवसिंह (35) मंगलवार को ट्रैक्टर से खेत की जुताई कर लौट रहा था। रास्ते में छुइया नाले के पास तेज रफ्तार ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर गहरे खड्ड में गिर गया, इससे उसकी मौत ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 08:42 PM (IST)
        

जांच में जेएसवाई की 4 और चेकों में मिला गोलमाल

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : झींझक सीएचसी में जेएसवाई की चेकों में हेराफेरी कर धन हड़पने के मामले की जांच में 4 और चेकों में गड़बडी सामने आई है। अबतक 7 चेकों में गड़बडी उजागर होने के बाद बड़े पैमाने पर गोलमाल की संभावना बनी है। डीएम के निर्देश के बाद भी रिपोर्ट दर्ज न होने से विभागीय अफसरों की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगा है। बताते चलें कि झींझक सीएचसी में नियमों को ताक पर रखकर प्रसूता की बज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 08:20 PM (IST)
        

एक सप्ताह बाद अपहृत का सुराग नहीं, परिजन बेहाल

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : अमराहट थाना क्षेत्र के घटापारा गांव से अपहृत युवक का एक सप्ताह बीतने के बाद भी पता नहीं लग सका है। पुलिस की निष्क्रियता से परिजन किसी अनहोनी की आशंका से परेशान है। घटापारा गांव निवासी जयवीर सिंह का पत्‍‌नी नीलम से मुकदमा अदालत में विचाराधीन है। बीती 22 जुलाई को मुकदमे की तारीख पर जाने की बात कहकर वह घर से निकला था। इसके बाद देर रात तक उसके वापस न आने पर परिजनों ने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 08:15 PM (IST)
        

मालगाड़ी का इंजन खराब, सवा घंटे बाधित रहा ट्रैक

भोगनीपुर, संवाद सहयोगी : कानपुर-झांसी रेल रूट पर देर शाम मलासा और पुखरायां रेलवे स्टेशन के बीच मालगाड़ी का इंजन खराब होने से सवा घंटे ट्रैक बाधित रहा। इस दौरान कानपुर-झांसी इंटरसिटी मलासा स्टेशन पर खड़ी रही। शाम करीब आठ बजे मलासा स्टेशन से गुजरने के कुछ दूरी पर मालगाड़ी का इंजन खराब हो गया। चालक ने धीमी गति से मालगाड़ी को पुखरायां स्टेशन पर पहुंचाया। इस बीच पीछे से आ रही कानपुर-झांसी इंटरसिटी को मला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:04 AM (IST)
        

ससुराल में युवक ने जहर खाया, गंभीर

बिल्हौर, संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र के खुर्द खोजनपुर गांव में रविवार की शाम ससुराल में युवक ने विवाद के बाद जहरीला पदार्थ खा लिया। पत्‍‌नी ने उसे गंभीर हालत में सीएचसी में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने उसे कानपुर रेफर किया है। कन्नौज थाना क्षेत्र के मोहल्ला मकरंदनगर निवासी अजीत कुमार की कोतवाली क्षेत्र के खुर्द खोजनपुर गांव में ससुराल है। इन दिनों उसकी पत्‍‌नी तारा देवी मायके आई थी। शनिवार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:28 PM (IST)
        

किशोरी से दुष्कर्म का प्रयास

रसूलाबाद, संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के कारेरामपुर गांव में दो युवकों ने खेत से लौट रही किशोरी को बदनीयती से दबोचकर दुष्कर्म का प्रयास किया। विरोध पर उसकी पिटाई कर दी और लोगों को आते देखकर फरार हो गए। पुलिस ने पीड़िता को डॉक्टरी परीक्षण के लिए भेजकर छानबीन शुरू की है। कारेरामपुर गांव में खेतों पर धान लगा रहे माता-पिता को खाना देकर लौट रही किशोरी को असीम व अलसफ ने बदनीयत से दबोचकर दुष्कर्म का प्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:19 PM (IST)
        

बार एसोसिएशन चुनाव के लिए 30 नामांकन दाखिल

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : सिविल कोर्ट माती में संयुक्त बार एसोसिएशन के चुनाव की प्रकिया एल्डर्स कमेटी की देखरेख में सोमवार से शुरू हो गई। पहले दिन अलग-अलग पदों के लिए 30 दावेदारों ने नामांकन पत्र दाखिल किये। कानपुर देहात सिविल कोर्ट में बार काउंसिल के निर्देश पर कई एसोसिएशन की जगह एक एसोसिएशन गठित करने के लिए एल्डर्स कमेटी को जिम्मेदारी दी गई थी। इसी क्रम में भारत सिंह यादव, राम कृष्ण शर्म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:57 PM (IST)
        

संदिग्ध हालात में पेड़ पर फांसी से लटका मिला युवक का शव

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : गजनेर थाना क्षेत्र के जरिहा गांव में सोमवार की सुबह संदिग्ध हालात में बरगद के पेड़ पर फांसी से युवक का शव लटका मिला। वह रविवार शाम पड़ोस में टीवी देखने जाने की बात कहकर घर से निकला था। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ छानबीन शुरू की है। जरिहा गांव निवासी शिवलाल का पुत्र पुष्पेंद्र (25) रविवार शाम खाना खाने के बाद पड़ोस में टीवी देखने की बात कहकर घर से निकल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:27 PM (IST)
        

नहीं देता राशन, कोटेदार के खिलाफ अनशन

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : विकास खंड झींझक के ग्राम लक्ष्मणपुर पिलख के कोटेदार द्वारा राशन वितरण न करने तथा उपभोक्ताओं से बदसलूकी व झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी से आक्रोशित ग्रामीणों ने सोमवार को कलेक्ट्रेट भवन के समक्ष अनशन शुरू कर दिया। ग्रामीणों ने कोटेदार पर कार्रवाई न होने तक अनशन जारी रखने की बात कही है। लक्ष्मणपुर पिलख गांव के अरुण कुमार, चंद्रशेखर, राजेश कुमार व रामकली ने 16 जुलाई ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:53 PM (IST)
        

धारदार औजार की चोट व अधिक खून बहने से हुई युवक की मौत

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : बरौर थाना क्षेत्र के जगम्मनपुर डेरा गांव में युवक की हत्या के मामले में दो दिन बीतने के बाद भी पुलिस किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंची है। सोमवार को पोस्टमार्टम में धारदार औजार की चोट व अधिक खून बहने से मौत की पुष्टि हुई है। पुलिस ने भतीजे की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर छानबीन व फरार आरोपी की तलाश शुरू की है। जगम्मनपुर डेरा गांव में बहादुर सिंह उर्फ पलटू सिंह (45... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:42 PM (IST)
        
(News from Kanpur-dehat, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें