कानपुर देहात

  • तालाब न भरवाने पर लेखपाल को नोटिस

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 12:12 AM (IST)

    बिल्हौर : मंगलवार को तहसील दिवस में डीएम की मौजूदगी के चलते फरियादियों की भीड़ उमड़ पड़ी। बिजली विभाग की शिकायतों की भरमार देखकर डीएम ने अधिकारियों को सुधार लाने के निर्देश दिये। वहीं ग्रामीणों के अनुरोध के बाद भी तालाब न भरवाने पर लेखपाल को नोटिस जारी करने का आदेश दिया। तहसील दिवस में आई 249 शिकायतों में तीन का मौके पर निस्तारण किया गया। मंगलवार को ब्लाक परिसर मे डीएम कौशल राज शर्मा व सीडीओ अरुण कु... और पढ़ें »

  • ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक सवार की मौत

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 12:01 AM (IST)

    घाटमपुर, संवाद सहयोगी: सजेती थाना क्षेत्र के मुगल रोड स्थित गांव भदवारा के सामने मंगलवार सुबह ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत हो गई। वह भतीजी का इलाज कराने नौरंगा जा रहा था। गांव बरीमहतैन निवासी परचंदी सैनी के छोटे पुत्र विजयकांत की दुधमुही पुत्री बीमार है। उसके इलाज के लिए विजय के बड़े भाई उमाकांत (28) बहन चंद्रकांती के साथ नौरंगा जाने के लिए सुबह बाइक से निकले थे। गांव भदवारा के सामन... और पढ़ें »

  • आग से गृहस्थी खाक, गैस सिलेंडर फटने से छत उड़ी

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 11:56 PM (IST)

    घाटमपुर, संवाद सहयोगी: सजेती थाना क्षेत्र के रामपुर गांव में सोमवार मध्य रात आग लगने से गृहस्थी खाक हो गई, वहीं तेज धमाके के साथ सिलेंडर फटने से छत उड़ गई। रामपुर गांव में गीता यादव पुत्र शुभम के साथ मकान में रहती हैं। पिछले दिनों मायके आई पुत्री नीतू व पुत्र के साथ सोमवार रात छत पर सो रही थी। रात करीब 2 बजे नीतू की आंख खुली तो घर के अंदर से लपटें व धुआं निकलता दिखा। शोर मचा उसने मां व भाई को जगा... और पढ़ें »

  • महिला चिकित्सक की संविदा समाप्त करने का फैसला

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 11:45 PM (IST)

    घाटमपुर, संवाद सहयोगी: सपा नेता की पुत्री की प्रसव उपरांत मौत मामले में लापरवाही उजागर होने पर महिला चिकित्सक की संविदा समाप्त करने का फैसला लिया गया है। वहीं चिकित्सा अधीक्षक व नर्रि्सग स्टाफ को कठोर चेतावनी जारी की गई है। मोहल्ला कृष्णानगर निवासी श्यामबाबू यादव समाजवादी युवजन सभा के जिला उपाध्यक्ष हैं। उन्होंने 13 अप्रैल को ब्याहता पुत्री कंचन को प्रसव के लिए सीएचसी में भर्ती कराया था। दोपहर म... और पढ़ें »

  • बढ़े बिल देख ग्रामीणों का सबस्टेशन में हंगामा

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 10:06 PM (IST)

    शिवली, संवाद सूत्र : बढ़ी दरों के आधार पर विद्युत बिल देखकर गुस्साए उपभोक्ताओं ने मंगलवार को सबस्टेशन पहुंच कर हंगामा किया। इसके बाद में पुरानी दरों से बिल जारी करने की मांग कर ज्ञापन सौंपा। कस्बे के बिजली उपभोक्ताओं से अभी तक प्रति यूनिट 2.20 रुपए की दर से बिल वसूला जा रहा था। मार्च माह का बिल दोगुना देखकर उपभोक्ताओं में रोष है। बिल में 4.40 रुपए प्रति यूनिट का चार्ज तथा मीटर सरचार्ज 180 अतिरिक... और पढ़ें »

  • टिकट बुकिंग प्रभारी को रिमाड पर लेकर आरपीएफ ने की पूछताछ

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 09:59 PM (IST)

    झींझक(कानपुर देहात), संवाद सहयोगी : झींझक रेलवे स्टेशन पर टिकट बिक्री के धन में घालमेल के मामले में आरोपी टिकट बुकिंग प्रभारी को आरपीएफ ने जेल से रिमाड पर लेकर पूछताछ व छानबीन शुरू की है। झींझक रेलवे स्टेशन में तिजोरी से टिकट बिक्री का 6 लाख 8 हजार रुपया 13 से 18 सितंबर 2015 के बीच गायब हो गया था। बुकिंग लिपिक मान सिह ने 20 सितंबर को तिजोरी खोलने पर कैश गायब मिलने की जानकारी वाणिज्य निरीक्षक इट... और पढ़ें »

  • सीएचसी में गर्भवती से छेड़छाड़, हंगामा

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 09:37 PM (IST)

    घाटमपुर, संवाद सहयोगी : भीतरगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची गर्भवती ने लैब टेक्नीशियन पर छेड़छाड़ का आरोप लगा हंगामा शुरू कर दिया। बाद में महिला के परिजनों ने पुलिस से कार्रवाई से इंकार कर दिया। बारीगांव से गर्भवती महिला मासिक जांच के लिए मंगलवार दोपहर परिजनों के साथ भीतरगांव सीएचसी पहुंची थी। महिला चिकित्सक ने हीमोग्लोबिन कम होने की आशंका जता खून की जांच के लिए लैब भेज दिया। आरोप है कि खून ... और पढ़ें »

  • बहनोई के साथ जा रहे युवक से मारपीट, लूट का आरोप

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 09:30 PM (IST)

    रसूलाबाद, संवाद सहयोगी : बहनोई के साथ बाइक से जा रहे युवक को तिश्ती के पास कुछ लोगों ने घेरकर पीट दिया। पीड़ित ने 50 हजार रुपए लूटने का आरोप लगा पुलिस को तहरीर दी है। ओरोंताहरपुर गांव निवासी संदीप सोमवार को अपनी बहन के घर सूरजपुर गांव गया था। मंगलवार को वह बाइक से बहनोई के साथ लौट रहा था। तिश्ती के पास पीछे से आए सूरजपुर गांव के दीप ¨सह व उसके साथियों ने उसे रोकने के बाद मारपीट शुरू कर की। आरोप है... और पढ़ें »

  • परीक्षण के बाद कई खाद्य पदार्थो में मिलावट की पुष्टि

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 09:25 PM (IST)

    कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : जिले अभियान चला संकलित खाद्य पदार्थो के नमूनों की जांच में मिलावट की पुष्टि हुई है। वहीं नामचीन कंपनी का दूध भी अद्योमानक पाया गया है। खाद्य सुरक्षा विभाग ने संबंधित पक्षों को नोटिस भेजने के बाद मुकदमे की तैयारी शुरू की है। पिछले साल जुलाई में मिलावट के खिलाफ अभियान में मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी हितेंद्र मोहन त्रिपाठी, एसएस निरंजन व एसएन वर्मा की टीम ने नामचीन कं... और पढ़ें »

  • मड़ाई कराते समय गश खाकर गिरा किसान, मौत

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 08:43 PM (IST)

    रूरा, संवाद सूत्र : तिगाईं गांव में फसल की मड़ाई कराते समय अचानक गश खाकर गिरे किसान की इलाज के दौरान मौत हो गई। परिजनों ने फसल के नुकसान के सदमे हादसा होने की बात कही है। मूलरूप से तिगाईं गांव निवासी महावीर अवस्थी (60) मौजूदा समय में रूरा कस्बे के शास्त्री नगर मोहल्ले में परिवार के साथ रहते थे। पिछले सप्ताह वह फसल की मड़ाई कराने गांव गए थे। खेत में फसल की मड़ाई के दौरान रात में वह अचानक गश खाकर गिर... और पढ़ें »

  • ट्रक की टक्कर से भूसा लदी ट्रैक्टर-ट्राली पलटी

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 08:39 PM (IST)

    भोगनीपुर, संवाद सहयोगी : मंगलवार को दो अलग-अलग मार्ग घटनाओं में तीन लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अकबरपुर के मैरखपुर गांव निवासी राजबाबू ने बताया कि ट्रैक्टर-ट्राली में भूसा लादकर पुखरायां रिश्तेदार के घर जा रहा था। रास्ते में छतेनी गांव के पास पीछे से आए ट्रक की टक्कर से ट्रैक्टर व ट्राली पलट गए। हादसे में ट्रैक्टर सवार राजबाबू व रावेंद्र घायल हो गए। घायलों को सीएचसी... और पढ़ें »

  • नकली शराब बोतलों में पैक करते पिता-पुत्र गिरफ्तार

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 08:23 PM (IST)

    रसूलाबाद, संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के सिठऊमताना गांव में सोमवार रात पुलिस ने छापा मार कर पिता-पुत्र को नकली शराब बोतलों में पैक करते रंगे हाथ दबोच लिया। पुलिस ने एक जरीकैन में केमिकल, भारी मात्रा में रैपर व बोतलें बरामद की है। रसूलाबाद एसओ ने सिठऊमताना गांव में नकली शराब कारोबार की सूचना पर सोमवार रात जवाहर ¨सह के मकान में छापेमारी की। पुलिस को जरीकैन में रखा केमिकल व नकली रैपर व शराब से भरी ... और पढ़ें »

  • युवक से मोबाइल व 81 हजार ले उड़े टप्पेबाज

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 08:15 PM (IST)

    रसूलाबाद, संवाद सहयोगी : कस्बे के बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक से रुपए निकालकर जा रहा युवक टप्पेबाजी का शिकार हो गया। दुकान से सामान खरीदते समय युवक का मोबाइल फोन व बैग समेत 81 हजार रुपये टप्पेबाज ने पार कर दिए। पुलिस ने टप्पेबाज की तलाश शुरू की है। समायूं गांव निवासी अमित कुमार ने झींझक में प्लाट खरीदने का सौदा किया है। इसके लिए उसने रसूलाबाद कस्बा स्थित बड़ौदा उप्र ग्रामीण बैंक से मंगलवार को ... और पढ़ें »

  • झींझक क्रा¨सग में खराबी से एक घंटे सड़क जाम

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:51 PM (IST)

    झींझक, संवाद सहयोगी : मंगलवार सुबह रसूलाबाद-मंगलपुर मार्ग स्थित झींझक रेलवे क्रा¨सग गेट का बूम खराब हो गया। इससे वाहनों की कतार लगने से करीब एक घंटे तक जाम की स्थिति रही। एसएनटी स्टाफ ने नया बूम लगाकर फाटक ठीक करने के बाद सड़क यातायात बहाल किया। झींझक रेलवे क्रासिंग पर मंगलवार सुबह करीब 11:30 बजे ट्रेन निकालने के लिए गेटमैन ने फाटक को बंद किया। ट्रेन निकलने के बाद फाटक खोलने पर बूम फंस गया। गेट न... और पढ़ें »

  • महिला समेत तीन लोगों ने फांसी लगाई

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:42 PM (IST)

    कानपुर देहात, जेएनएन: भोगनीपुर व सिकंदरा थाना क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर सोमवार रात महिला समेत तीन लोगों ने संदिग्ध हालात में फांसी लगा ली। भोगनीपुर क्षेत्र में पुलिस को दिए बिना परिजनों ने अंतिम संस्कार कर दिया। वहीं सिकंदरा में तंगहाली में वृद्ध ने जान दे दी, परिजनों ने उनका पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया। घटना-1 भोगनीपुर के अहरौली शेख गांव निवासी राम किशन की पत्नी फूलारानी (45) सोम... और पढ़ें »

  • संदिग्ध हालात में लगी आग से शादी का घर खाक

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:12 PM (IST)

    डेरापुर, संवाद सहयोगी : पवनई गांव में सोमवार की रात संदिग्ध हालात में आग लगने से नकदी समेत गृहस्थी व शादी की तैयारी का सामान राख हो गया। वहीं दो लोग मामूली रूप से झुलस गए। पवनई गांव निवासी सतीश की बहन सत्यवती की 26 मई को शादी है, जिसकी तैयारियों में वह जुटा था। शादी के लिए जरूरी सामान की खरीदारी हो चुकी थी। सोमवार देर रात संदिग्ध हालात में छप्पर में लगी आग से पूरा घर लपटों में घिर गया। परिवार के... और पढ़ें »

  • केमिकल का ड्रम काटते समय लगी आग, अधेड़ झुलसा

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 12:26 AM (IST)

    घाटमपुर, संवाद सहयोगी: सजेती के गांव धीरपुर में सोमवार की दोपहर केमिकल का ड्रम काटने के दौरान आग लगने से अधेड़ झुलस गया और दो छप्पर भी जल गए। ग्रामीणों ने पानी डाल कर आग पर काबू पाया। राजमिस्त्री का काम करने वाला राम बिहारी संखवार (52) काफी दिनों पूर्व ड्रम खरीद कर लाया था। ग्रामीणों के मुताबिक ढक्कन लगाने के लिए वह ड्रम काट रहा था। छेनी से न कटते देख राम बिहारी ने हंसिया को गर्म करके हिस्सा काटन... और पढ़ें »

  • स्कूलों में ताले, नदारद मिले शिक्षक

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 12:21 AM (IST)

    घाटमपुर, संवाद सहयोगी : भीतरगांव विकास खंड के गांवों में प्राथमिक शिक्षा की बदहाली सोमवार को खंड शिक्षा अधिकारी के सामने उजागर हो गई। औचक निरीक्षण के दौरान कई विद्यालयों में ताले लटके मिले और शिक्षक नदारद मिले। सोमवार की सुबह 7:05 बजे गांव रातेपुर स्थित जूनियर विद्यालय पहुंचे खंड शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र पांडेय को ताला लटकता मिला। परिसर स्थित प्राथमिक विद्यालय असवानगर में शिक्षक नदारद थे। 7.13 बज... और पढ़ें »

  • साइकिल पर निकले सपाई, उपलब्धियां गिनाई

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 12:12 AM (IST)

    बिल्हौर : प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर विकास का संदेश जन-जन तक पहुंचाने के लिए साइकिल पर निकले सपाइयों ने गांव-गांव जाकर सरकार की उपलब्धियां गिनाई और कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। साइकिल यात्रा का नेतृत्व महिला कल्याण एवं संस्कृति मंत्री अरुणा कोरी व लोहिया वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप तिवारी ने किया। कस्बे के बीबीपुर से साइकिल यात्रा की शुरुआत हुई। साइकिल यात्रा के बाद ब्लाक परिसर में पहुं... और पढ़ें »

  • रोजगार सेवक ने किया आत्मदाह का प्रयास

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 12:02 AM (IST)

    चौबेपुर, संवाद सहयोगी : शिवराजपुर विकास खंड में सोमवार को विनियमिती करण की मांग को लेकर प्रदर्शन के दौरान एक रोजगार सेवक ने आत्मदाह के लिए शरीर पर पेट्रोल डाल लिया तो हड़कंप मच गया। बीडीओ ने प्रदर्शनकारी रोजगार सेवकों को शांत करा ज्ञापन लिया। प्रदेश में करीब 10 वर्षो से ग्राम पंचायतों के विकास के लिए काम कर रहे रोजगार सेवक को स्थाई समायोजन नही किया गया है। इसपर रोजगार सेवक काफी समय से आंदोलन कर रह... और पढ़ें »

(News from Kanpur-dehat, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें