Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कानपुर देहात

निर्माण के एक वर्ष बाद भी आवंटित नही हुई दुकानें

रूरा, संवाद सूत्र : क्षेत्र के गहलौं बाजार में लाखों रुपये खर्च करके बनवाई गई सरस हाट दो वर्षो से बेकार पड़ी है। दुकानों का आंवटन न होने से कुछ लोगों ने उनमें कब्जा कर रखा है। गहलौं में बाजार का स्वरुप बड़ा करने व दुकानदारों को सुविधा देने के मकसद से दो वर्ष पूर्व बीस लाख की लागत से सरस हाट बनायी गई थी। जिसमें दस दुकानें, टीन शेड व चबूतरे का निर्माण कराया गया था। किंतु उनका आंवटन न होने से वह बेमक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:29 PM (IST)
        

मुल्क में अमन व तरक्की की दुआ को उठे हजारों हाथ

कानपुर देहात,जागरण संवाददाता: रमजान-उल-मुबारक माह के आखिरी जुमे पर अलविदा की नमाज अदा करने को जिले की 145 मस्जिदों में रोजेदारों की भीड़ उमड़ी। लोगों ने नमाज अदा करने के साथ ही मुल्क में अमन चैन व तरक्की की दुआ मांगी। महिलाओं ने भी रोजा रखने के साथ घरों में नमाज अदा की। अकबरपुर के बाढ़ापुर रोड स्थित अलविदा मस्जिद में बडी संख्या में पहुंचे लोगों ने कड़ी सुरक्षा के बीच नमाज अदा की। जबकि मस्जिद -ए-गौसि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:28 PM (IST)
        

संदिग्ध हालात में लगी आग से झुलसा किशोर, मौत

झींझक,संवाद सूत्र: मंगलपुर थाना क्षेत्र के मुडेरा किन्नर सिंह गांव में गुरुवार की मध्यरात्रि के बाद संदिग्ध हालात में लगी आग से एक किशोर गंभीर रूप से झुलस गया। इलाज के लिए ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई। मुडे़रा किन्नर सिंह गांव के शिव कुमार का पुत्र अनुज उर्फ अनुराग (14) गुरुवार रात खाना खाने के बाद अपने कमरे में सोने के लिए चला गया था। जबकि परिवार के अन्य सदस्य दूसरे कमरे में सो रहे थे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:27 PM (IST)
        

युवक पांडव नदी में डूबा, तलाश जारी

घाटमपुर, संवाद सहयोगी: साढ़ चौकी क्षेत्र के गांव मेहरौली में शुक्रवार सुबह भाई के साथ पांडव नदी में नहाने गया युवक डूब गया। देर शाम गोताखोरों ने शाह गांव के समीप युवक का शव बरामद करने में सफलता प्राप्त कर ली। मेहरौली निवासी देशराज पासवान का पुत्र राम शंकर उर्फ जौहरी (18) सुबह करीब साढ़े 6 बजे छोटे भाई अमित (12) के साथ गांव के समीप बहने वाली पांडव नदी में नहाने के लिए गया था। गहरे पानी में जाने से... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:25 PM (IST)
        

.. और मुकदमा दर्ज होने के बाद पीडि़ता से हुआ विवाह

शिवली,संवाद सूत्र: शादी का झांसा देकर कस्बे के एक युवक द्वारा दुष्कर्म करने के मामले में तकीपुर चौबेपुर की पीड़िता द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद मामले में नया मोड आ गया। खुद को कानूनी शिकंजे में फंसता देख आरोपी के परिजन पीड़िता से विवाह के लिए तैयार हो गए। इसके बाद शिवराजपुर क्षेत्र के एक मंदिर में दोनों के परिजनों ने आपसी सहमति के बाद उनका विवाह करा दिया। बताते चले कि चौबेपुर थाना क्षेत्र के त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:18 PM (IST)
        

नौ लोगों पर छेडछाड़ व बलवा का मुकदमा

झींझक,संवाद सहयोगी : मंगलपुर थाना क्षेत्र के रामपुर टप्पेवान गांव में 2 मई को छेडछाड़ को लेकर हुई मारपीट के मामले में पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर शुक्रवार को मुकदमा दर्ज कर लिया। इसमें सात नामजद सहित नौ लोगों पर बलवा,गाली गलौज, मारपीट व छेड़छाड़ तथा जान से मारने की धमकी देने व दलित एक्ट की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर पुलिस ने छानबीन शुरू की है। मंगलपुर थाना क्षेत्र के रामपुर टप्पेवान गांव की एक महिल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:12 PM (IST)
        

इलाज के दौरान युवक की मौत, हंगामा

घाटमपुर, संवाद सहयोगी: पेट दर्द के चलते शुक्रवार सुबह इलाज के लिए भर्ती कराए गए युवक की दोपहर में मौत हो गई। उत्तेजित परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगा कर नर्रि्सग होम में हंगामा किया और गाली गलौज कर कर्मचारियों के साथ धक्का मुक्की की। नंदना निवासी टीपू सुल्तान (25) की गांव के ही बाजार में मोबाइल की दुकान थी। टीपू को सुबह तेज पेट दर्द हुआ, तो छोटे भाई मजनू सुल्तान ने इलाज के लिए उसे मूसानगर रोड स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:27 PM (IST)
        

अवैध वसूली के विरोध पर टेंपो चालक को किया लहूलुहान

बिल्हौर, संवाद सहयोगी : स्टैंड पर अवैध वसूली का विरोध करने से नाराज दबंगों ने टेंपो चालक को पीटकर लहूलुहान कर दिया। पीड़ित ने कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की माग की है। कस्बे से अरौल, नानामऊ, ककवन, शिवराजपुर, कन्नौज और मकनपुर के लिए अलग-अलग टेंपो स्टैंड बने हैं। स्टैंड पर नंबर लगाने के नाम पर कुछ दबंग चालकों से अवैध वसूली करते हैं। पूर्व कोतवाली प्रभारी प्रशिक्षु आईपीएस प्रीती प्रियदर्शनी ने टे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 12:52 AM (IST)
        

पतारा में बिजली व भीतरगांव में पेयजल संकट

घाटमपुर, संवाद सहयोगी : अर्से से बिजली व पानी संकट से जूझ रहे ग्रामीणों का धैर्य जवाब देने लगा है। गुरुवार को पतारा से आये ग्रामीणों ने सबस्टेशन व तहसील में धरना दिया, वहीं पेयजल संकट से त्रस्त भीतरगांव के ग्रामीणों ने खाली बर्तन लेकर पानी टंकी पर चढ़कर प्रदर्शन किया। पतारा कस्बे की विद्युत आपूर्ति पहले स्थानीय सब स्टेशन से की जाती थी लेकिन करीब दो वर्ष पूर्व पतारा को शंभुआ स्थित नवनिर्मित सबस्ट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:37 PM (IST)
        

कुएं में गिरकर महिला घायल

भोगनीपुर, संवाद सहयोगी : अहरौली शेख गांव में कुएं में गिरकर महिला घायल हो गई। पहले तो उसने सौतेले पुत्र व भतीजे पर कुएं में धकेलने का आरोप लगा पुलिस से शिकायत की लेकिन बाद मे पानी भरते समय गिरने की जानकारी देते हुए आरोप से मुकर गई। अहरौली शेख गांव के रमेश दिवाकर की पत्नी मलती देवी ने पुलिस को बताया कि जायदाद बटवारे के विवाद में सौतेले पुत्र व भतीजे ने पानी भरते समय उसे धक्का मारकर कुएं में गिरा द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:13 PM (IST)
        

विधिक सेवार प्राधिकरण 30 को कराएगा निबंध प्रतियोगिताएं

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में 30 जुलाई को त्रिस्तरीय निबंध लेखन प्रतियोगिता हिंदी व अंग्रेजी में होगी। इसमें कक्षा एक से इंटरमीडिएट तथा डिग्री कालेजों में अध्ययनरत छात्र-छात्राएं प्रतिभाग करेंगे। विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा। प्राधिकरण के जिला सचिव व अपर सिविल जज मोहिंन्दर कुमार की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि 30 जुलाई को प्रतियोगि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 10:53 PM (IST)
        

फेरीवाले से लूटपाट, ग्रामीणों ने पकड़े तीन बदमाश

भोगनीपुर, संवाद सहयोगी : बरौर थाना क्षेत्र के मकरंदापुर गांव के पास गुरुवार की शाम बाइक सवार चार बदमाशों ने फेरीवाले को पीटकर नकदी लूट ली। शोर सुनकर ग्रामीणों ने घेराबंदी कर तीन बदमाशों को पकड़कर पीटने के बाद पुलिस को सौंप दिया। भोगनीपुर के चंदनामऊ गांव निवासी लाखन फेरी लगाकर जूते बेंचता है। गुरुवार की शाम करीब साढ़े छह बजे जूते बेचकर बरौर थाना क्षेत्र के मकरंदापुर गांव से साइकिल से चंदनामऊ लौट ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 10:49 PM (IST)
        

तीन अफसरों के खिलाफ शासन को रिपोर्ट

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : प्रदेश शासन के सचिव व जिले के प्रभारी की समीक्षा बैठकों में लगातार अनुपस्थित रहना तीन वरिष्ठ अफसरों पर भारी पड़ता दिख रहा है। सचिव के निर्देश पर अफसरों से स्पष्टीकरण तलब करने के साथ रिपोर्ट शासन को भेजी गई है। जनपद में विकास कार्यो की निगरानी के लिए प्रदेश शासन के सचिव श्रम रामबहादुर की लगातार तीन समीक्षा बैठकों में सेतु निर्माण निगम के परियोजना प्रबंधक, उप निदेशक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:56 PM (IST)
        

3.80 लाख का लक्ष्य, 64 हजार पशुओं का हो सका टीकाकरण

सरवनखेड़ा (कानपुर देहात) संवाद सूत्र : जनपद में पशुओं को गंभीर बीमारियों से बचाव के लिए टीकाकरण कार्य धीमा होने से पशुपालकों में चिंता है। बारिश शुरू होते ही पशुओं में बीमारी का खतरा बढ़ जाएगा। वहीं विभाग ने टीकाकरण के लिए निर्धारित 3 लाख 80 हजार मवेशियों के लक्ष्य के सापेक्ष 64 हजार का टीकाकरण करने का दवा किया है। बारिश में पशुओं की जानलेवा बीमारी गला घोंटू का प्रकोप बढ़ जाता है। इससे बचाव के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:30 PM (IST)
        

ससुराल में युवक ने फांसी लगा जान दी

सरवनखेड़ा (कानपुर देहात) संवाद सूत्र : गजनेर थाना क्षेत्र के गंगरौली गांव स्थित मायके में मौजूद पत्‍‌नी द्वारा ससुराल जाने से मना करने युवक ने पेड़ पर फांसी लगा जान दे दी। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। गजनेर थाना क्षेत्र में गंगरौली गांव निवासी राजेश की पुत्री कोमल का विवाह नगमा बली का पुरवा बिधनू निवासी सोनू (27) से हुआ था। इन दिनों पत्‍‌नी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:07 PM (IST)
        

देवीपुर में दिनदहाड़े युवक से लूट

भोगनीपुर, संवाद सहयोगी : देवीपुर गांव स्थित स्टेट बैंक शाखा के बाहर बाइकर्स गैंग ने दिनदहाड़े युवक से 25 हजार रुपए लूट लिए और फरार हो गए। मौके पर पहुंचे सीओ व कोतवाल ने बैंक के सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल की, जिसमें पीड़ित द्वारा एक संदिग्ध की पहचान के बाद तलाश शुरू की गई है। मोहम्मदपुर गांव निवासी गोपाल यादव का देवीपुर स्थित स्टेट बैंक शाखा में खाता है। गुरुवार दोपहर वह बैंक से 25 हजार रुपये निकालने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 08:55 PM (IST)
        

जेएसवाई की चेकों में हेराफेरी के जिम्मेदारों पर होगा मुकदमा

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : झींझक सीएचसी में जननी सुरक्षा योजना की चेकों में हेरफेर कर धन हड़पने के खुलासे से गंभीर डीएम ने एसीएमओ से छानबीन का ब्यौरा तलब कर गड़बड़ी के जिम्मेदारों पर एफआईआर दर्ज कराने का आदेश दिया है। इससे विभागीय अफसरों व कर्मियों में हड़कंप मचा है। झींझक सीएचसी में जननी सुरक्षा योजना में नियमों को ताक पर रखकर प्रसूता की बजाय महाराजपुर की आशा कर्मी रानी के नाम से जारी चेक संख्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 07:34 PM (IST)
        

संदिग्ध हालात में महिला ने फांसी लगाई

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के नुर्रा बारा गांव में बुधवार की रात संदिग्ध हालात में घर के अंदर कमरे में अधेड़ महिला ने फांसी लगा जान दे दी। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भिजवाया। पुलिस के अनुसार ग्राम पंचायत बारा के मजरा नुर्रा गांव निवासी गुरु प्रसाद बुधवार को ससुराल करबक गए थे, उनकी पत्‍‌नी सुरजाना (50) व पुत्र शंकर घर में थे। देर रात रोजाना की तरह खाना ख... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 07:03 PM (IST)
        

पति झगड़कर महिला ने फांसी लगा जान दी

बिल्हौर, संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र के शेषपुर धर्मशाला गांव में मंगलवार की शाम पति से झगड़े के बाद महिला ने फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। शेषपुर धर्मशाला गांव निवासी कन्हैयालाल ने पुत्र रामबिहारी का विवाह मैनपुरी जनपद के बेबर थाना क्षेत्र के गांव कुसमरा निवासी सुनीता (23) से किया था। विवाह के बाद से वह पति के साथ ससुराल में रह रही थी। बताया गया कि मंगलवार क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:45 PM (IST)
        

बाइक की डिग्गी तोड़ 15 हजार चोरी!

घाटमपुर, संवाद सहयोगी : हमीरपुर रोड स्थित पेट्रोल पंप में फौजी की बाइक की डिग्गी तोड़कर किसी ने 15 हजार रुपये निकाल लिये। शिकायत पर पुलिस ने घटना की छानबीन शुरू की है। गांव सर्दे गोपालपुर निवासी ज्ञान सिंह यादव (60) सेवानिवृत्त फौजी हैं। ज्ञान सिंह ने बताया कि बुधवार दोपहर स्टेट बैंक शाखा से 15 हजार रुपये निकालने के बाद बाइक से गांव लौट रहे थे। रास्ते में पेट्रोल पंप पर पेट्रोल डलवाने के बाद वह भ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:35 PM (IST)
        
(News from Kanpur-dehat, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें