Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कानपुर देहात

दलबदलू को टिकट न मिले, गठबंधन पांच साल रहे

कानपुर : लोकतंत्र के महापर्व में पूरी भागीदारी निभाने को आतुर मतदाता सियासी दलों में कई बदलाव चाहते हैं। वे कहते हैं, दलबदलू को टिकट देने से सियासी दल परहेज करें और गठबंधन करने वाले दलों के बीच पांच साल का करार हो, जिससे बीच में सरकार पर कोई खतरा नहीं आए। पेश है शुक्रवार को सीओडी कालोनी, कोयला नगर में दैनिक जागरण की चुनाव चौपाल में बातचीत के कुछ अंश। 'समय-समय पर विकास योजनाओं के ढांचे को सुधारने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

पानी निकासी को लेकर दो पक्षों में संघर्ष, पांच घायल

बिल्हौर, संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र के बेदीपुर गांव में छत के बरसाती पानी निकालने के विवाद में दो पक्षों के बीच मारपीट हो गई। इसमें पांच लोग घायल हुए हैं। बेदीपुर गांव निवासी सुदामा ने बताया कि उसका और भाई मलखान के घरों की छत आपस में मिली है। शुक्रवार को बारिश के बाद छत पर पानी भर गया। वह छत पर चढ़कर नाली को साफ करने के बाद पानी दरवाजे से निकलने लगा तो मलखान ने गाली गलौज शुरू कर दी। विरोध कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:00 AM (IST)
        

सास-बहू के जेवर ले गए टप्पेबाज

बिल्हौर, संवाद सहयोगी : दवा लेने बिल्हौर आई विषधन गांव निवासी सास-बहू टप्पेबाजी का शिकार हो गई। साधु वेशधारी दो युवक उनके गहने पार कर फरार हो गए। काफी देर तक रोने के बाद दोनों महिलाएं घर लौट गई। विषधन निवासी उमाकांत की पत्‍‌नी गुडि़या सास राजरानी के साथ बिल्हौर स्थित महिला चिकित्सक के पास आई थी। दवा लेकर दोनों बीआरडी कालेज के पास स्थित बिल्हौर-ठठिया बस स्टैंड पर पहुंची। राजरानी ने बताया कि बस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:55 PM (IST)
        

गृह कलह से क्षुब्ध युवक ने फांसी लगा जान दी

चौबेपुर, संवाद सहयोगी : नोनहा कला गांव में गृह कलह से क्षुब्ध युवक ने नीम के पेड़ पर फांसी लगा आत्महत्या कर ली। शुक्रवार की सुबह गांव के बाहर पेड़ पर युवक का शव लटका देखकर सनसनी फैल गई। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। नोनहा कला गांव निवासी अजीजुद्ीन की कुछ वर्ष पहले बीमारी से मौत हो चुकी है। परिवार में पांच भाई, बहनों में सबसे बड़े शानू (28) पर परिवार का बोझ था। ग्रामीणों के म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:27 PM (IST)
        

सबस्टेशन का ट्रांसफार्मर फुंका, फैक्ट्रियों की बिजली गुल

सरवनखेड़ा, संवाद सूत्र : रनियां-रायपुर विद्युत सबस्टेशन का ट्रांसफार्मर फुंकने से औद्योगिक क्षेत्र में आपूर्ति बाधित हो गई है। इससे फैक्ट्रियों में मशीनें बंद होने से उत्पादन कार्य ठप हो गया है, जिससे उद्यमियों में रोष है। विद्युत सबस्टेशन से करीब एक दर्जन फैक्ट्रियों को विद्युत आपूर्ति की जाती है। रात-दिन चलने वाली फैक्ट्रियां पिछले चार दिन से बंद हैं। बीते 15 अप्रैल को विद्युत सबस्टेशन का ट्रां... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:16 PM (IST)
        

ट्रक खड्ड में पलटा, चालक-खलासी जख्मी

घाटमपुर, संवाद सहयोगी : गजनेर रोड के गांव तेजपुर के समीप ट्रक खड्ड में पलटने से चालक और खलासी जख्मी हो गए। गुरुवार देर रात गजनेर की ओर से कोल्ड ड्रिंक लाद कर आ रहा एक ट्रक गांव तेजपुर नाला पुल के समीप खड्ड में पलट गया। ग्रामीणों के मुताबिक ट्रक पलटने से चालक व खलासी जख्मी हुए हैं। उन्हें इलाज के लिए ले जाया गया है। अन्य हादसे में मध्य रात के करीब गांव भदवारा के समीप अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:57 PM (IST)
        

संवेदनहीनता : महिला का शव रौंदते रहे वाहन

घाटमपुर, संवाद सहयोगी: कोतवाली क्षेत्र के जहानाबाद रोड पर गुरुवार रात अज्ञात वाहन की टक्कर से महिला की मौत के बाद सड़क से लोग गुजरते रहे लेकिन किसी की संवेदनाएं नहीं जाग सकीं। लोगों की संवेदनहीनता के चलते पूरी रात शव को वाहन रौंदते रहे। सुबह जानकारी के बाद पहुंची पुलिस ने क्षत विक्षत शव को बोरी में भरकर पोस्टमार्टम को रवाना किया है। पुलिस ने शव की शिनाख्त न होने की जानकारी देते हुए बताया कि कपड़ों स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:50 PM (IST)
        

बारिश ने रोकी कटाई-मड़ाई, चिंतित किसान

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : जनपद में शुक्रवार को पूरे दिन आसमान में बदली छाये रहने से चिंतित किसानों ने गेहूं की फसल की कटाई और मड़ाई में तेजी दिखाई लेकिन शाम को बारिश ने विराम लगा दिया। फसल भीगने से किसान मायूस और माथे पर चिंता की लकीरें दिखीं। शुक्रवार को आसमान में पूरे दिन बादल छाए रहे। बदली के बीच धूप की लुका छिपी जारी रहने से किसान खेतों की कटाई व मड़ाई के काम में जुटे रहे। कुछ स्थानों पर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:40 PM (IST)
        

परीक्षकों की कमी ने बढ़ाया मूल्यांकन का समय

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : जनपद में चार केंद्रों पर परीक्षकों की कमी से उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य प्रभावित रहा। उपनियंत्रकों ने मूल्यांकन का समय एक घंटा बढ़ा दिया है, वहीं शुक्रवार को 50,275 कापियां जांची जा सकीं। अकबरपुर इंटर कालेज के प्रधानाचार्य व उप नियंत्रक भारत सिंह ने बताया कि शुक्रवार को ईवीएम प्रशिक्षण में शिक्षकों के जाने से मूल्यांकन कार्य के लिए 130 परीक्षक व 26 डीएचई ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:36 PM (IST)
        

अज्ञात वाहन की टक्कर से साइकिल सवार की मौत

झींझक, संवाद सूत्र : मंगलपुर थाना क्षेत्र के गढि़या घासीराम गांव के सामने शुक्रवार देर रात अज्ञात वाहन की टक्कर से साइकिल सवार अधेड़ की मौत हो गई। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर शिनाख्त का प्रयास शुरू किया है। झींझक-रसूलाबाद मार्ग स्थित गढिया घासीराम गांव के सामने अज्ञात वाहन की चपेट में आकर साइकिल सवार की मौत हो गई। राहगीरों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। झींझक चौकी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृतक की श... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:29 PM (IST)
        

माइक्रो आब्जर्वर के नियुक्ति आदेश जारी

कानपुर देहात,जागरण संवाददाता: लोकसभा निर्वाचन ड्यूटी में माइक्रो आ‌र्ब्जवर्स के नियुक्ति आदेश जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा जारी कर दिए गए हैं। उपजिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी विभागों में कर्मचारियों के नियुक्ति आदेश प्राप्त करने की सूचना दी है। उपजिला निर्वाचन अधिकारी सूर्यमणि लालचंद्र ने बताया कि द्वितीय रेंडमाइजेशन के बाद विधान सभावार 75 माइक्रो आब्जर्वर के नियुक्ति आदेश जारी कर दिए गए हैं। बैं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 09:54 PM (IST)
        

प्रशिक्षण को अंतिम अवसर कल वरना मुकदमा

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : अकबरपुर महाविद्यालय में मतदान कर्मियों के प्रशिक्षण में तीसरे दिन शुक्रवार को भी 29 कर्मी बिना सूचना नदारद रहे। सभी से स्पष्टीकरण तलब करने के साथ 20 अप्रैल को प्रशिक्षण का अंतिम अवसर देते हुए मुकदमा दर्ज कराने की चेतावनी दी गई है। लोकसभा चुनाव के लिए जिले में 24 व 30 अप्रैल को मतदान कराने के लिए कर्मियों को द्वितीय प्रशिक्षण अकबरपुर महाविद्यालय में दिया जा रहा है।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 09:51 PM (IST)
        

अपना घर बता दिखाया जुड़ाव, युवाओं में भरा जोश

राजपुर, संवाद सहयोगी : इटावा संसदीय सीट से जुड़े सिकंदरा क्षेत्र में शुक्रवार को जनसभा में प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव एक घंटा विलंब से पहुंचे। सपा प्रत्याशी प्रेमदास कठेरिया का समर्थन का आह्वान करते हुए क्षेत्र को अपना घर बता लोगों से सीधा जुड़ाव दिखाया। वहीं चुनाव को 'नेताजी' के लिए अहम बता युवाओं में जोश भरा। इटावा संसदीय क्षेत्र से जुड़े सिकंदरा में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री को 11 बजे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 09:27 PM (IST)
        

अपूर्ण आख्या पर जेएम ने मांगा जवाब

डेरापुर, संवाद सूत्र : गरीब परिवारों को आंवटित खाद्यान्न घोटाले के मामले में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने ईओ नगर पंचायत से तथ्यहीन व अपूर्ण आख्या भेजने पर नाराजगी जता तीन दिन में आख्या तलब की है। बताते चलें कि कस्बे के 53 गरीब परिवारों को आंवटित खाद्यान गेहूं व चावल का कथित तौर पर फर्जी सूची के आधार पर घोटाला किए जाने का खुलासा हुआ था। छोटेलाल, रामचंद्र, प्रभाकर ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट से शिकायत कर जांच क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 08:38 PM (IST)
        

चूल्हे की चिंगारी से चार गृस्थियां खाक

शिवली, संवाद सूत्र : ग्राम पंचायत बाघपुर के मजरा दुंदपुर जोगी डेरा में शुक्रवार दोपहर चूल्हे की चिंगारी से झोपड़ी में आग लग गई। तेज हवा के साथ विकराल हुई आग की चपेट में आए चार घरों में गृहस्थी का सामान जलाकर खाक कर दिया। ग्रामीणों ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। दुंदपुर जोगीडेरा गांव में सूखी देवी ने दोपहर में खाना बनाने के बाद चूल्हे की राख बुझाए बिना खेतों पर काम करने चली गईं।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 08:26 PM (IST)
        

आकाशीय बिजली गिरने से तीन की मौत, दो झुलसे

कानपुर देहात, जेएनएन : जनपद में शुक्रवार देर शाम बारिश के बीच आकाशीय बिजली की चपेट में आने से किशोरी समेत तीन की मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से झुलस गए। प्रशासन ने मृतक के परिजनों को आर्थिक मदद देने की बात कही है। आशा पुरवा गांव की दिव्या (13) परिजनों के साथ शुक्रवार दोपहर खेत में गेहूं की फसल काटने गई थी। बारिश शुरू होने पर वह परिजनों के साथ घर लौट रही थी, इसी बीच आकाशीय बिजली गिरने से दिव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 08:01 PM (IST)
        

घर से अलमारी उठा ले गए चोर

घाटमपुर, संवाद सहयोगी : नगर के मोहल्ला कूष्मांडा नगर स्थित घर में बुधवार रात गेट फांद कर घुसे चोर कमरे से अलमारी उठा ले गए। सुबह अलमारी खेत में पड़ी मिली, उससे नकदी व जेवर गायब थे। क्षेत्र के गांव कठेठा निवासी मगन देवी पत्‍‌नी स्व. राघवेंद्र सिंह चौहान नलकूप ऑपरेटर हैं। बुधवार की रात मगन देवी के कूष्मांडानगर स्थित आवास में घुसे चोरों ने सो रहे परिजनों के कमरों के दरवाजे बाहर से बंद कर दिए और मेन ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:48 PM (IST)
        

परेशानी दूर करने का झांसा दे जेवर व नकदी ले गए टप्पेबाज

बिल्हौर, संवाद सहयोगी : ककवन कस्बे में बुधवार को परेशानियों से छुटकारा दिलाने का झांसा देकर ग्रामीण से जेवर व नकदी टप्पेबाजों ने पार कर दी। ककवन निवासी परशुराम सविता ने बताया कि वह कुछ पारिवारिक समस्याओं से परेशान है। गुरुवार को वह ककवन बाजार जा रहे थे। रास्ते में साधु वेशधारी दो युवकों ने रोक लिया और परिवार में समस्याओं से उसे परेशान रहने की बात कही। इसपर उनके झांसे में आ गया और उनके कहने पर अन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:26 PM (IST)
        

अव्यवस्था से बेहाल रहे परीक्षक

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य में गुरुवार को भी अव्यवस्था का आलम रहा। गर्मी से बेहाल परीक्षक मूल्यांकन कार्य में जुटे रहे। वहीं शिक्षकों के ईवीएम प्रशिक्षण में जाने से केंद्रों पर मात्र 52687 उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन हो सका। अकबरपुर इंटर कालेज के उप नियंत्रक भारत सिंह ने बताया कि गुरुवार को इंटरमीडिएट की मात्र 13500 उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:22 PM (IST)
        

इनाम का झांसा देकर ठगे 67 हजार

घाटमपुर, संवाद सहयोगी : पतारा क्षेत्र के गांव तिलसड़ा निवासी एक ग्रामीण मोबाइल फोन पर ठगी का शिकार हो गया। ढाई लाख रुपये की लाटरी खुलने का झांसा देकर 67 हजार रुपये ठग लिए गए। झाड़ू व हाथ पंखा बना कर परिवार का भरण पोषण करने वाला इल्फान अहमद ने बताया कि 10 मार्च को मोबाइल फोन पर काल आई, जिसमें मोबाइल नंबर पर ढाई लाख रुपये का इनाम निकलने की बात कही गई। फोन कॉल करने वाले व्यक्ति के निर्देश के मुताबिक उ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:58 PM (IST)
        
(News from Kanpur-dehat, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »