1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कानपुर देहात

ट्रक की टक्कर से ट्रैक्टर दुकान में घुसा, हड़कंप

बिल्हौर : ककवन बाजार में ट्रक की टक्कर से सड़क किनारे गियर में खड़ा ट्रैक्टर स्टार्ट हो गया और सामने खड़ी दो बाइकों को रौंदते हुए दुकान में घुस गया। घटना से बाजार में हड़कंप मच गया। सोमवार की सुबह किसी काम से ककवन बाजार आये गुदैला गांव निवासी श्यामसुंदर सड़क किनारे ट्रैक्टर गियर में खड़ा करके चले गये। इस बीच रसूलाबाद की ओर से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर लगने से ट्रैक्टर स्टार्ट होकर बढ़ गया और सामन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:36 AM (IST)
        

टिकवांपुर समेत 27 गांवों को आपदा राहत राशि का इंतजार

घाटमपुर, संवाद सहयोगी : क्षेत्र के गांव टिकवांपुर समेत चकबंदी प्रक्रिया के अधीन 27 गांवों के किसानों को आपदा राहत राशि का इंतजार है। पहले छूट खतौनी न मिलने से समस्या बनी थी और जब चकबंदी विभाग ने खतौनी तहसील प्रशासन को सौंपी तो मद में धन खत्म हो गया है। अतिवृष्टि से किसानों को भारी नुकसान हुआ था। तहसील प्रशासन ने किसानों को क्षतिपूर्ति वितरण के लिए करीब 72 करोड़ रुपये की मांग शासन से की थी। शासन द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:25 AM (IST)
        

चेक वितरण में लेखपाल कर रहे वसूली

घाटमपुर, संवाद सहयोगी : किसान समस्याओं को लेकर सोमवार को आयोजित धरने में भाजपा सांसद देवेंद्र सिंह भोले ने वर्णमाला क्रम की बजाय सपाइयों के इशारे पर चिह्निंत गांवों में राहत राशि की चेक वितरण और लेखपालों के माध्यम से किसानों से वसूली कराने के आरोप लगाए। उन्होंने किसान समस्याओं के लिए संघर्ष करने का ऐलान किया। सोमवार की सुबह पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ तहसील पहुंची पूर्व सांसद कमलरानी की धरने की अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:24 AM (IST)
        

अविवाहित अधेड़ ने फांसी लगाई

घाटमपुर, संवाद सहयोगी : साढ़ क्षेत्र के गांव दौलतपुर स्थित आवास में अविवाहित अधेड़ ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। बदबू आने पर पड़ोसियों की सूचना पर कमरा खोला गया तो शव फांसी पर लटका मिला। दौलतपुर गांव निवासी राज किशोर अवस्थी उर्फ चुनमुन (53) अविवाहित थे और घर में अकेले रहते थे। शराब के लती चुनमुन दो दिन से घर के बाहर नही निकले थे। सोमवार सुबह दरवाजे से गुजरे ग्रामीणों को दुर्गंध आई तो समी रहने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:23 AM (IST)
        

यमुना पुल का मरम्मत कार्य पूरा, बुधवार से शुरू होगा यातायात

घाटमपुर, संवाद सहयोगी : ओवरलोडिंग के चलते क्षतिग्रस्त हुए यमुना नदी पुल का मरम्मत कार्य पूरा हो गया है। बुधवार से पुल पर यातायात संचालन शुरू करने की तैयारी की गई है। कानपुर-सागर राजमार्ग पर क्षमता से अधिक मौरंग-गिट्टी ढोने वाले ट्रकों के आवागमन से 19 जून की सुबह कानपुर हमीरपुर सीमा स्थित यमुना नदी का पुल क्षतिग्रस्त हो गया था। इसके बाद पुल पर भारी वाहनों के आवागमन पर रोक लगा मरम्मत कार्य शुरू कर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:22 AM (IST)
        

संशोधित चेक में खामियों पर ग्रामीणों का हंगामा

झींझक, संवाद सहयोगी : प्रधानपुर गांव में आपदा राहत राशि की चेक गड़बड़ी होने पर वापस ली गई थी, सोमवार को वितरण के दौरान संशोधित चेक में फिर खामियां देखकर किसानों ने हंगामा किया। 18 जून को कैबिनेट मंत्री शिव कुमार बेरिया ने खम्हैला गांव में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानपुर गांव के 300 किसानों को मुआवजा राशि की चेक का वितरण किया था। करीब 22 लोगों की चेक में गड़बड़ियां थी। सोमवार को लेखपाल छत्रपाल सिंह ने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 11:14 PM (IST)
        

बारिश ने दी राहत, जलभराव से आफत

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : सोमवार को पूरे दिन कभी बारिश तो कभी रिमझिम फुहारों से मौसम सुहाना हो गया। तापमान गिरावट से लोगों ने राहत महसूस की, वहीं सड़कों पर जलभराव व गलियों में कीचड़ ने परेशानी बढ़ा दी। रविवार से शुरू हुई बूंदाबांदी सोमवार को भी जारी रही। सुबह से आसमान में छाए बादलों के बीच करीब दस बजे फुहारें शुरू हुई तो बच्चे भीगकर आनंद लेने लगे। पूरे दिन कहीं फुहारें पड़ती रहीं तो कुछ स्थान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:25 PM (IST)
        

रूरा स्टेशन पर यात्री शेड व हाई मास्ट लाइटें जल्द

रूरा, संवाद सूत्र : रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म जल्द ही हाईमास्ट लाइटों से रोशन होंगे और यात्रियों के लिए छायादार शेड भी लगेंगे। इसकी घोषणा सोमवार को स्टेशन का निरीक्षण करने आये डीआरएम ने की। उत्तर मध्य रेलवे के डीआरएम वीके त्रिपाठी सोमवार को सड़क मार्ग से रूरा रेलवे स्टेशन पहुंचे और अफसरों के साथ निरीक्षण किया। जर्जर फुटओवर ब्रिज की मरम्मत कराने तथा टाइल्स लगवाने का निर्देश दिया। प्लेटफार्म पर हा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:56 PM (IST)
        

सबस्टेशन की केबिल कटी, अकबरपुर की बिजली गुल

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : सोमवार दोपहर गोगूमऊ स्थित 33 केवीए सबस्टेशन में गढ्डा खोदते समय जैनपुर 132 केवीए स्टेशन से आने वाली अकबरपुर सबस्टेशन की भूमिगत केबिल कट गई। सबस्टेशन ठप होते ही अकबरपुर अंधेरे में डूब गया। अकबरपुर सबस्टेशन से कस्बा व माती रोड फीडर के माध्यम से विद्युत आपूर्ति होती है। अकबरपुर सबस्टेशन में जैनपुर स्थित 132 केवीए स्टेशन से विद्युत आपूर्ति की जाती है। सोमवार की दोपहर ए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:47 PM (IST)
        

ओएफसी कटने से माती व पुखरायां एक्सचेंज ठप

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : हाईवे चौड़ीकरण में ओएफसी कटने से बीएसएनएल की संचार सेवाएं अक्सर पटरी से उतर जाती हैं। सोमवार को रनियां के पास ओएफसी कटने से एक बार फिर संचार सेवा ध्वस्त होने मोबाइल, लैंडलाइन व इंटरनेट उपभोक्ता पूरे दिन परेशान रहे और बैंकों में भी कामकाज प्रभावित रहा। आए दिन ओएफसी कटने से उपभोक्ताओं के साथ विभागीय अधिकारी भी परेशान हैं। हाईवे चौड़ीकरण में खोदाई कराने से भूमिगत बीएसए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:39 PM (IST)
        

तहसीलों में रजिस्ट्रार कानूनगो इधर से उधर

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : प्रशासनिक आधार पर तहसीलों के भूलेख कार्यालय में तैनात पांच आरके की तैनाती क्षेत्र में परिवर्तन किया गया है। अकबरपुर तहसील में आरके कृष्ण मुरारी मिश्र को भोगनीपुर व भोगनीपुर से कन्हैया लाल का अकबरपुर तबादला किया गया है। सिकंदरा तहसील से भान सिंह को रसूलाबाद व यहां से सरमन सिंह को सिकंदरा तहसील स्थानांतरित किया गया है। भोगनीपुर तहसील में भूलेख कार्यालय के आरके बलीराम ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:43 PM (IST)
        

आम की डाल टूटकर ऊपर गिरने से बच्चे की मौत

कानपुर देहात : रसूलाबाद थाना क्षेत्र के मुलही गांव में आम के पेड़ की डालटूट कर ऊपर गिरने से बच्चे की मौत हो गई। मुलही निवासी संजय सिंह का नौ वर्षीय पुत्र रितिक रविवार देर शाम साथियों के साथ एक बाग में आम बीनने गया था। रात करीब सवा आठ बजे तेज हवा में आम के पेड़ की डाल टूटकर रितिक पर गिर गई, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। गांव पहुंचकर साथियों ने रितिक के परिजनों को सूचना दी तो घर में कोहराम मच गया।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:25 PM (IST)
        

गढ्डे में बाइक जाने से सड़क पर गिरकर महिला की मौत

सरवनखेड़ा संवाद सहयोगी : गजनेर थाना क्षेत्र में सरवनखेड़ा गांव के पास गढ्डे में बाइक जाते ही संतुलन बिगड़ने से सड़क पर गिरी महिला की मौत हो गई। जसवापुर निवासी सियाराम कुशवाहा की पत्‍‌नी अनंती देवी (52) सोमवार को पुत्र अनुराग के साथ बाइक से सरवनखेड़ा अस्पताल जा रही थीं। मोबाइल कंपनी टावर के सामने गड्ढे में बाइक जाते ही संतुलन बिगड़ने से अनंती देवी सड़क पर गिर गई। सिर व नाक में गंभीर चोट आने से उनकी मौके ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 07:57 PM (IST)
        

सपा का झंडा लगी स्कॉर्पियो में मिली तीस पेटी अवैध शराब

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता: रविवार की शाम टोल प्लाजा के पास क्राइम ब्रांच व बारा चौकी पुलिस ने सपा का झंडा लगी स्कार्पियो कार से तीस पेटी शराब बरामद की है। चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की गई है। हरियाणा व अन्य प्रदेशों से अवैध शराब लाकर जिले में बिक्री की जा रही है। रविवार को कानपुर नगर के आरटीओ रजिस्ट्रेशन के नंबर वाली प्लेट लगी स्कार्पियो से शराब ले जाने की सूचना पर क्राइम ब्रांच प्रभ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 12:57 AM (IST)
        

दूषित पानी पीने को मजबूर चार गांवों के लोग

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : शुद्ध पेयजल आपूर्ति की योजना की स्वीकृति मिलने के बावजूद चार गांव के लोग दूषित पानी पीने को विवश हैं। विभागीय सूत्रों के अनुसार भूमिगत जल की शुद्धता के लिए वर्ष 2005 में कराए गए सर्वे में खल्ला, रनियां, मानपुर, घनारामपुर, मुंडादेव, कटरा, रामदीनपुरवा समेत 18 गांवों में दूसरे स्ट्रेटा का पानी दूषित मिला था। इसके बाद गांवों में टंकी बनाकर शुद्ध पेयजल की आपूर्ति किए जा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 11:09 PM (IST)
        

मार्ग दुर्घटनाओं में पांच जख्मी

चौबेपुर, संवाद सहयोगी : कस्बे में जीटी रोड पर हनुमान मंदिर के निकट रविवार की शाम टायर फटने से टेंपो पलट गया, जिससे चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। रविवार की शाम करीब पांच बजे रावतपुर से सवारियां लेकर टेंपो शिवराजपुर जा रहा था। कस्बा स्थित हनुमान मंदिर के निकट आगे का टायर फटने से अनियंत्रित टेंपो लहराते हुए सड़क पर पलट गया। दुर्घटना में टेंपो के नीचे दबे यात्रियों को राहगीरों ने बाहर निकाला। घायल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 10:34 PM (IST)
        

गोली मारकर की गई थी किशोरी की हत्या

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : संट्टी थाना क्षेत्र के रुरगांव में शनिवार रात किशोरी की हत्या सिर कुचलने के साथ गोली भी मारी गई थी। पोस्टमार्टम में इसका खुलासा होने के बाद दुष्कर्म की आशंका पर डॉक्टरों ने परीक्षण के लिए स्लाइड तैयार की है। वहीं पुलिस ने मृतका के भाई की तहरीर पर गांव के युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। रुरगांव निवासी रचना दोहरे (13) शनिवार शाम मां कौशल्या के साथ ईंट भट्ठे पर श्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 10:25 PM (IST)
        

अनियंत्रित टेंपो पलटने से 12 लोग घायल

कानपुर देहात,जागरण संवाददाता : सिकंदरा थाना क्षेत्र के मदनपुर गांव के सामने हाइवे पर अनियंत्रित टेंपो पलटने से 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है । बरौर थाना क्षेत्र के रसालपुर गांव से लोग रविवार को सत्संग सुनने औरैया गए थे। लौटते समय श्रद्धालुओं की टेंपो मदनपुर भट्ठे के सामने हाईवे पर अनियंत्रित होकर पलट गई। टेंपो सवार रसालपुर गांव के रघुवीर सिंह, मिठा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 10:11 PM (IST)
        

जिला अस्पताल में अफरातफरी, एक बेड पर लिटाये तीन मरीज

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : भैरों शाहजहांपुर गांव से उलटी-दस्त से पीड़ित 29 मरीजों के एक साथ जिला अस्पताल पहुंचते ही अफरातफरी की स्थिति बन गई। इमरजेंसी वार्ड में डॉक्टरों ने एक बेड पर दो से 3 मरीजों को लिटाकर उपचार शुरू किया। जिला अस्पताल में रविवार को अवकाश का दिन होने से ओपीडी बंद थी। वहीं इमरजेंसी में सीमित कर्मियों व डॉक्टरों की ड्यूटी थी। अचानक उल्टी दस्त से 21 बच्चों व आठ बड़े मरीजों क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 10:08 PM (IST)
        

परहेरापुर की रोशनी का था कुएं में मिला शव

सरवनखेड़ा, संवाद सहयोगी : गजनेर थाना क्षेत्र के जिंदौरा गाव के बाहर कुएं में मिला शव डेढ़ माह से लापता परेहारपुर गाव की रोशनी का था। पिता ने शव की शिनाख्त की है लेकिन तहरीर नही देने व चुप्पी साधने से संदेह बना है। जिंदौरा गाव के कृष्णपाल सिंह के खेतों पर कुएं से बोरे में बंद युवती का शव पुलिस ने बरामद किया था। शरीर पर चोटों व गला घोटने के निशान के साथ पेट की ओर मुडे़ पैर रस्सी से बंधे मिले थे। इस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 09:59 PM (IST)
        
(News from Kanpur-dehat, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें