Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कानपुर देहात

वाहन चेकिंग में पकड़े 11.5 लाख रुपये

घाटमपुर, संवाद सहयोगी: सजेती थाना क्षेत्र के जहानाबाद रोड स्थित फतेहपुर सीमा पर बुधवार देर शाम वाहन चेकिंग के दौरान मारुति वैन से 11.5 लाख रुपये बरामद हुए हैं। माना जा रहा है कि बरामद धन को चुनाव में उपयोग के लिए लाया जा रहा था। 24 अप्रैल को अकबरपुर संसदीय सीट में मतदान के चलते शाम से फतेहपुर जनपद की सीमा पर वाहन चेकिंग जारी थी। स्टेटिक मजिस्ट्रेट नीरज कुमार व कुआंखेड़ा चौकी प्रभारी बृजेश तिवारी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 12:11 AM (IST)
        

टेस्ट ड्राइव के बहाने कानपुर से बाइक लेकर भागा युवक

बिल्हौर, संवाद सहयोगी : कानपुर की एजेंसी से टेस्ट ड्राइव के लिए निकला युवक कस्बे में छोड़कर भाग निकला। सूचना पर पहुंची पुलिस और एजेंसी कर्मचारी बाइक ले गए। बुधवार की सुबह ककवन रोड स्थित बिल्हौर गैस एजेंसी के कर्मचारी शोरूम खोलने पहुंचे तो बाहर बिना नंबर की नई बाइक खड़ी देखी। किसी ग्राहक की बाइक समझ कर्मचारी कार्य में व्यस्त हो गए। दोपहर तीन बजे तक कोई बाइक लेने नहीं आया तो कर्मचारियों ने पुलिस को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:52 PM (IST)
        

आग से जलकर युवती की मौत

बिल्हौर, संवाद सहयोगी : मकरंद निवादा गांव में बुधवार की दोपहर गैस सिलेंडर लीक होने से लगी आग की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलसी युवती की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। मकरंद निवादा गांव निवासी श्याम सिंह की पुत्री संध्या (18) जन कल्याण इंटर कालेज सैबसू में कक्षा बारह की छात्रा थी। बुधवार की दोपहर बाद वह रसोई में खाना बना रही थी तभी अचानक सिलेंडर में लगे रेगुलेटर से गैस लीक होने से आग लग गई।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:36 PM (IST)
        

आलू व्यापारी की हत्या में खुलासे के करीब पुलिस

बिल्हौर, संवाद सहयोगी : रविवार की सुबह मकनपुर रोड पर आलू व्यापारी की हत्या के मामले में पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम खुलासे के करीब है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। बीते शुक्रवार को ट्रक में आलू लेकर बनारस मंडी जा रहे फर्रुखाबाद के शमशाबाद थानांतर्गत रमापुर गांव निवासी रघुवीर को चाकुओं से गोदकर मकनपुर रोड किनारे नदी के पास फेंकने के बाद हत्यारे भाग निकले थे। अस्पताल ले जाते... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:12 PM (IST)
        

चिलचिलाती धूप में ईवीएम लेकर निकले मतदान कर्मी

कानपुर देहात,जागरण संवाददाता: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में जिले में सिकंदरा, अकबरपुर रनियां व रसूलाबाद क्षेत्रों में 24 अप्रैल को मतदान संपन्न कराने के लिए बुधवार को माती मुख्यालय से चिलचिलाती धूप में 1022 पोलिंग पार्टियां रवाना हुई। शाम करीब पांच बजे तक पोलिंग पार्टियों की रवानगी जारी रही। पोलिंग पार्टियों की रवानगी के लिए माती मुख्यालय पर विधानसभा वार स्टाल लगाए गए थे। सुबह करीब साढ़े आठ बजे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:24 PM (IST)
        

मतदान केंद्रों से वापस हुए 366 शिक्षामित्र

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : लोकसभा चुनाव में मतदान कराने के लिए पोलिंग पार्टी टीम में शामिल शिक्षामित्रों की ड्यूटी पर निर्वाचन आयोग ने रोक लगा दी है। बुधवार शाम आदेश मिलते ही जिला निर्वाचन अधिकारी ने पोलिंग पार्टियों के साथ भेजे गए सभी 366 शिक्षामित्रों को मतदान केंद्रों से वापस बुला लिया और उनकी जगह रिजर्व में तैनात कर्मियों को रवाना कराया है। मतदान कराने लिए पोलिंग पार्टियों के दल में शिक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:14 PM (IST)
        

मतदान आज, 903419 मतदाता डालेंगे वोट

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : इटावा, कन्नौज और अकबरपुर संसदीय सीट के लिए गुरुवार को जिले की तीन विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होगा। तीनों संसदीय क्षेत्रों में कुल 43 प्रत्याशियों के लिए जिले की विधानसभा क्षेत्रों में बनाये गये मतदान केंद्र 773 में 1022 बूथों पर 903419 मतदाता वोट करेंगे। बताते चलें कि लोकसभा चुनाव में इटावा संसदीय क्षेत्र से दस प्रत्याशी, कन्नौज संसदीय क्षेत्र से 15 प्रत्याशी और... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:00 PM (IST)
        

मकान का ताला तोड़कर चोरी, रिपोर्ट

भोगनीपुर, संवाद सहयोगी : अकोढ़ी गांव में मकान का ताला तोड़कर चोरों ने नगदी आभूषण व अन्य सामान पार कर दिया। पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने पर पीड़ित ने अफसरों से गुहार लगाई तो दस दिन बाद मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू की गई है। अकोढ़ी गांव के रामसिंह पाल ने पुलिस को बताया कि 12 अप्रैल को घर में तालाबंद कर परिवार के साथ फसल कटाई के लिए खेत पर गया था। दोपहर करीब एक बजे खाना खाने घर आए तो वीरेंद्र सिंह को भाग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:28 PM (IST)
        

दिनदहाड़े महिला से एक लाख लूट

रसूलाबाद, संवाद सहयोगी : कस्बे में बुधवार को लुटेरा दिनदहाड़े महिला से एक लाख रुपये लूटकर फरार हो गया। घटना की जानकारी पर पुलिस ने लुटेरे की तलाश शुरू की है। जमनी निवादा गांव के रमेश कुमार सैनी की जीवन बीमा निगम की पॉलिसी समयाविधि समाप्त हो गई थी। बुधवार को वह पत्‍‌नी शीला के साथ सेंट्रल बैंक शाखा से बीमा की धनराशि का भुगतान लेकर गांव जा रहे थे। रास्ते में आरपीएस इंटर कालेज के पास पीछे से आए दो य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:18 PM (IST)
        

पोलिंग पार्टियों को बांटी 1155 मेडिकल किट

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : पोलिंग पार्टियों की रवानगी से पहले चिकित्सा शिविर में डॉक्टरों ने 135 कर्मियों का इलाज कर दवा उपलब्ध कराई, जबकि हालत गंभीर बिगड़ने पर उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहीं पीठासीन अफसरों, सेक्टर व जोनल अफसरों को मेडिकल किट भी उपलब्ध कराई गई। लोकसभा चुनाव में सिकंदरा, रसूलाबाद व अकबरपुर रनियां विस क्षेत्र में 24 अप्रैल को मतदान के लिए बुधवार को पोलिंग पार्टियों को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:10 PM (IST)
        

मतदाता पहचान पत्र के बिना भी डाल सकेंगे वोट

कानपुर देहात जागरण संवाददाता: मतदाता पहचान पत्र न होने की स्थिति में भी मतदाताओं को मतदान से वंचित नहीं किया जाएगा। चुनाव आयोग के निर्देश के बाद वोटर कार्ड न होने की स्थित में पहचान के 11 विकल्प जारी किए गए हैं। डीएम नितिन बंसल ने बताया कि जिन लोगों के नाम मतदाता सूची में दर्ज है और मतदाता पहचान पत्र किसी कारण से नहीं बने हैं या मतदाता पर्ची नहीं पहुंची है। ऐसे मतदाता वोट डालने से वंचित नहीं होंगे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:31 PM (IST)
        

यहां तो 'बांग्लादेशी' भी चुनेंगे सांसद

करुणा सागर दुबे, कानपुर देहात कन्नौज लोकसभा क्षेत्र में देश के नागरिक ही नहीं बांग्लादेशी भी सांसद का चयन करेंगे। रसूलाबाद विधानसभा क्षेत्र के तीन गांवों में करीब सवा तीन सौ विस्थापित बांग्लादेशी परिवार हैं। इन्हें भले ही देश की नागरिकता हासिल न हुई हो लेकिन स्थानीय प्रशासन ने मतदाता का दर्जा दे दिया है। वर्ष 1982 से 84 के बीच बांग्लादेश के रुद्रपुर से करीब तीन सौ विस्थापित परिवार रसूलाबाद आए थ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

773 मतदान केंद्रों पर कल 903419 मतदाता डालेंगे वोट

कानपुर देहात,जागरण संवाददाता: लोकसभा चुनाव में सिकंदरा, अकबरपुर रनियां व रसूलाबाद विधानसभा क्षेत्र के 773 मतदान केंद्रों पर 24 अप्रैल को 903419 मतदाता प्रत्याश्यिों के भाग्य का फैसला मतपेटी में कैद करेंगे। इनमें तीनों क्षेत्रों के 55 किन्नर भी मतदान में हिस्सा लेंगे। मतदान की निगरानी के लिए 193 माइक्रो आब्जर्वर मौजूद रहेंगे। तीस केंद्रों से मतदान के सीधे प्रसारण होगा। संसदीय क्षेत्र इटावा से जुड़... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:58 PM (IST)
        

रहचंदिया में आग से गृहस्थी खाक

बिल्हौर, संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र के रहचंदिया गांव में मंगलवार की शाम संदिग्ध परिस्थितियों में मकान में आग लगने से गृहस्थी खाक हो गई। ग्रामीणों ने दीवार तोड़कर घर में बंद बच्चों को बाहर निकालकर बचाया। रहचंदिया गांव निवासी जहीरुद्दीन पत्‍‌नी के साथ गेहूं की फसल काटने खेत पर गया था। उसने तीनों बच्चों से घर के अंदर कर दरवाजा बंद कर दिया था। दोपहर बाद लगभग तीन बजे उसके घर मे रखे छप्पर में आग ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:53 PM (IST)
        

खड़े ट्रक से टकराई बाइक, तीन जख्मी

घाटमपुर, संवाद सहयोगी : जहानाबाद रोड पर मंगलवार दोपहर खड़े ट्रक से टकराकर बाइक सवार युवक व माता-पिता गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं। वह शादी समारोह से बाइक पर माता पिता को लेकर गांव लौट रहा था। गांव बंगला गोपालपुर निवासी सनी (30) सोमवार की शाम मां माया देवी (55) व पिता गोरे लाल (60) के साथ नगर के मूसानगर रोड स्थित गेस्ट हाउस में शादी समारोह में भाग लेने आया था। मंगलवार दोपहर विदाई के बाद सनी माता ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:34 PM (IST)
        

विद्युत तारों की चिंगारी से फसल खाक

बिल्हौर, संवाद सहयोगी : मंगलवार की शाम सुभानपुर गांव में ढीले विद्युत तारों की चिंगारी से दो बीघा गेहूं की फसल खाक हो गई। किसानों ने तालाब के पानी से आग बुझाई। सुभाननपुर गांव निवासी चंदन का बीबीपुर माइनर के पास खेत है, जिसमें उसने गेहूं की फसल बोई थी, बुधवार से उसकी कटाई होनी थी।चंदन के खेत से एचटी और एलटी लाइन के तार गुजरे हैं। मंगलवार की शाम तेज हवा के चलते ढीले तारों की चिंगारी खेत में गिरने स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:57 PM (IST)
        

ईशन नदी में किशोर की डूबकर मौत

बिल्हौर संवाद सहयोगी: कोतवाली क्षेत्र के मकनपुर कस्बे में मंगलवार की दोपहर ईशन नदी में नहाते समय किशोर की डूबकर मौत हो गई। शाम लगभग चार बजे नदी से शव को बाहर निकाले जाते ही परिजनों में कोहराम मच गया। मंगलवार की दोपहर मकनपुर निवासी जफर हुसैन का पुत्र जैद हुसैन उर्फ गांधी (14) घर से बाल कटवाने के लिए निकला था। बाल कटवाने के बाद पुल के पास ईशन नदी में नहाने लगा। नहाते समय अचानक वह गहरे पानी में डूब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:50 PM (IST)
        

टीम भावना से संपन्न कराएं चुनाव

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में 24 अप्रैल को अकबरपुर-रनियां, सिकंदरा व रसूलाबाद विधान सभा क्षेत्रों में मतदान होना है। मंगलवार को डीएम व एसपी ने पुलिस लाइन माती में जोनल, सेक्टर मजिस्ट्रेट, माइक्रो आब्जरवर्स व पुलिस अफसरों तथा थानाध्यक्षों की संयुक्त बैठक में चुनाव में टीम भावना से दायित्वों का निर्वहन का निर्देश दिया। बुधवार से पोलिंग पार्टियों की माती से रवानगी व मत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:33 PM (IST)
        

कम व अधिक मतदान स्थलों पर अफसरों की नजर

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : लोकसभा चुनाव-2009 में कम तथा अधिक मतदान वाले बूथों पर इस बार आयोग के निर्देश पर अफसरों की विशेष नजर रहेगी। यहां गड़बड़ी के जिम्मेदारों की गतिविधियों की निगरानी की जाएगी। वर्ष 2009 में लोकसभा चुनाव में 49 स्थलों में 31 फीसदी या कम मतदान हुआ था। इनमें अकबरपुर - रनियां में 9, सिकंदरा विधानसभा क्षेत्र के 9, रसूलाबाद के 14 तथा भोगनीपुर के 17 मतदान स्थल थे। यहां कुछ स्थान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:01 PM (IST)
        

आज और कल तीन केंद्रों पर नहीं होगा मूल्यांकन

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : जनपद में बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य तीन केंद्रों पर बुधवार और गुरुवार को नहीं होगा। वहीं अव्यवस्था के बावजूद मंगलवार को चार केंद्रों पर 38041 उत्तर पुस्तिकाएं जांची गई। बताते चलें कि लोकसभा चुनाव में मतदान के चलते 23 व 24 अप्रैल को अकबरपुर, शिवली व मुंगीसापुर स्थित केंद्रों पर मूल्यांकन कार्य नहीं होगा। अकबरपुर इंटर कालेज के प्रधानाचार्य ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:40 PM (IST)
        
(News from Kanpur-dehat, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »