1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कानपुर देहात

कंपार्टमेंट परीक्षा से दस परीक्षार्थी अनुपस्थित

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : बुधवार को अकबरपुर इंटर कालेज में आयोजित कंपार्टमेंट परीक्षा में दस परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल की परीक्षा में कुछ अंकों से फेल होने वाले परीक्षार्थियों ने बोर्ड की कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए आवेदन किया था। इसमें ¨हदी में तीन, अंग्रेजी में 6, गणित में 53, विज्ञान में 10 तथा सामाजिक विज्ञान में 4 परीक्षार्थी शामिल थे। बुधवार को अकबरप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 09:12 PM (IST)
        

दहेज हत्या में पति व जेठ गिरफ्तार

झींझक, संवाद सहयोगी : मंगलपुर थाने में दर्ज दहेज हत्या के मामले में पुलिस ने पति व जेठ को गिरफ्तार किया है। घटना में आरोपित सास, ससुर व ननद की तलाश शुरू की गई है। रेवा गांव में रविवार को संदिग्ध हालात में मोनू की पत्‍‌नी ममता (22) की मौत हो गई थी। घर के अंदर शव छोड़कर पति, जेठ सोनू व ससुर कृष्ण दत्त फरार हो गए थे। ग्राम निमझना उमरी थाना दिबियापुर औरैया से मृतका के भाई कांशीराम के आने पर सास ज्ञानव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:32 PM (IST)
        

मार्ग दुर्घटनाओं में महिला की मौत, तीन घायल

कानपुर देहात, जेएनएन : जिले में बुधवार को अलग-अलग मार्ग दुर्घटनाओं में महिला की मौत हो गई, जबकि भतीजे समेत तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। ट्रैक्टर ने महिला को रौंदा रसूलाबाद थाना क्षेत्र के थाना पुरवा गांव के इंद्रपाल की पत्‍‌नी सावित्री देवी (65) पैरों में सूजन की दवा लेने भतीजे बांगरमऊ उन्नाव निवासी कल्लू के साथ बाइक से बरकसी बेला गई थी। रसूलाबाद विषधन मार्ग पर थाना पुरवा गांव के सामने त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:33 PM (IST)
        

दो दुकानों के शटर तोड़कर नकदी व सामान ले गए चोर

शिवली, संवाद सूत्र : मंगलवार की रात अज्ञात चोरों ने बस स्टाप स्थित दो दुकानों के शटर तोड़कर नकदी व सामान पार कर दिया। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू की है। शिवली बस स्टाप पर कस्बे के रामनगर मोहल्ले के संजय अग्निहोत्री की दवा तथा मवइया गांव के विनय कुमार की मोबाइल की दुकान है। मंगलवार शाम को दोनों लोग रोजमर्रा की तरह दुकानें बंद कर घर चले गए थे। रात में अज्ञात चोरों ने द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:28 PM (IST)
        

चेकडैम में तीन किशोर डूबे, एक की मौत

चौबेपुर, संवाद सहयोगी :प्रेमपुर गांव के पास नोन नदी पर बने चेकडैम पर नहाते समय तीन किशोर डूब गये। दो साहसी युवकों ने तीनों को बाहर निकाल लिया। परिजन हालत गंभीर देखकर तेरह वर्षीय किशोर को कानपुर ले गए, जहां उसकी मौत हो गई। कस्बा निवासी अकबर (15) पुत्र कमाल, शादाब (13) पुत्र पप्पू तथा रहमान (14) पुत्र मैनुद्दीन मंगलवार को प्रेमपुर गांव के पास नोन नदी के चेकडैम पर नहाने गये थे। दोपहर बाद करीब तीन ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:32 AM (IST)
        

मोबाइल टावर पर चढ़े विक्षिप्त ने घंटों छकाया

बिल्हौर : मंगलवार की सुबह उत्तरीपूरा में मोबाइल टावर पर चढ़े विक्षिप्त युवक ने पुलिस व प्रशासन को घटों छकाये रखा। साहसी युवकों ने किसी तरह रस्सी से बांधकर उसे सुरक्षित नीचे उतारा। पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया है। मंगलवार की सुबह उत्तरीपूरा स्थित धर्मकांटे के पास मोबाइल टावर पर विक्षिप्त युवक चढ़ गया। इस बीच उसे देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। जानकारी होते ही एसडीएम शैलेंद्र भाटिया, सीओ व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:31 AM (IST)
        

रिपोर्ट लिखाने को परिजनों ने कोतवाली घेरी

घाटमपुर, संवाद सहयोगी: मूसानगर रोड पर ईंट भट्ठे के सामने मृत मिले युवक के परिजनों ने मंगलवार को कोतवाली में धावा बोल दिया। सड़क हादसे में मौत की पुष्टि के बावजूद घबराई पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर मृतक के साथियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। बीते रविवार सुबह करीब 4 बजे लोडर चालक की सूचना पर पुलिस ने मूसानगर रोड पर ईंट भट्ठा के सामने से युवक का शव बरामद किया था। कोतवाली पहुंचे जहांगीर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:48 AM (IST)
        

बैनामा कराने के नाम पर छह लाख ठगे, महिला समेत पांच पर मुकदमा

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : डेरापुर के परहुली गांव में आठ बीघा भूमि का बैनामा कराने के नाम पर कुछ लोगों ने महिला की मिलीभगत से औरैया के युवक से छह लाख रुपये ठग लिये। पीड़ित ने महिला समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पडहिन दरवाजा मोहल्ला औरैया निवासी नितिन कुमार ने बताया कि डेरापुर के परजनी गांव स्थित आठ बीघा भूमि बिक्री के लिए कुछ लोगों ने संपर्क किया। इसके बाद महिला का सपना देवी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:38 PM (IST)
        

एंबुलेंस की टक्कर से बाइक सवार दो की मौत

बिल्हौर : मकनपुर रोड पर मंगलवार को ओवरटेक के प्रयास में तेज रफ्तार एंबुलेंस की टक्कर से बाइक सवार युवक व किशोर की मौत हो गई, जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल हुआ है। देवहा निवासी सुनील कुमार (25) मोड़ पर कानुपर जाने के लिए सवारी वाहन का इंतजार कर रहा था, वहीं गूलरझार निवासी छात्र आशीष (15) पुत्र दशरथ बिल्हौर स्कूल जाने के लिए वाहन के इंतजार में था। इस बीच बर्फ लेने बिल्हौर जा रहा बाइक सवार देवहा नि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:32 PM (IST)
        

मामूली विवाद में मारपीट, आधा दर्जन लोग घायल

कानपुर देहात, जेएनएन : जिले में अलग अलग थाना क्षेत्रों में हुई मारपीट में दो महिलाओं समेत आधा दर्जन लोग घायल हो गए। रूरा थाना क्षेत्र के वीरपुर नकसिया गाव में घरेलू विवाद में बेचेलाल ने पत्‍‌नी राम कांती को पीट दिया। एसओ अनूप दुबे ने बताया कि जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। रसूलाबाद के भोलापुर गांव में पुरानी रंजिश को लेकर कुछ लोगों ने गया प्रसाद व परिजनों को पीट कर घायल कर दिया। पुलिस ने अशोक, स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:14 PM (IST)
        

अतिक्रमण करने पर सात दुकानदारों का चालान

मुंगीसापुर, संवाद सूत्र : हाईवे पर अंडरपास व सर्विस लेन से अतिक्रमण हटवाने के पांचवे दिन कुछ दुकानदारों ने ठेलिया व सब्जी की दुकानें फिर सजा ली। इसपर पुलिस द्वारा सात दुकानदारों के चालान काटने से हड़कंप मचा है। कस्बे में हाईवे के अंडर पास पर ठेलिया व सब्जी आदि दुकानदारों के अतिक्रमण व सर्विस लेन पर बाजार की खबर दैनिक जागरण ने प्रमुखता से प्रकाशित की थी। इसपर 23 जुलाई को एसडीएम ने पुलिस बल के साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:10 PM (IST)
        

यमुना का जलस्तर बढ़ा, सवा मीटर दूर खतरा

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने से आसपास के गांवों में खतरा बढ़ता जा रहा है। यमुना में पानी खतरे के निशान से महज 1.24 मीटर नीचे बहने से ग्रामीण सहमे हुए हैं। यमुना नदी का एकाएक जलस्तर बढ़ने से तटवर्ती गांवों में खतरा बढ़ गया है और ग्रामीणों ने घरों का सामान समेटना शुरू किया है। बेतार घर के प्रभारी सुनील मिश्रा के अनुसार यमुना नदी के कालपी स्थित पुल में 108 मीटर पर खतरे का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 09:53 PM (IST)
        

कम पानी देने पर बदलेंगे सोलर संयंत्र के पंप

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : सोलर पंप संचालन में परेशानी आने की शिकायतों पर मंगलवार को तीन सदस्यीय समिति ने हकीकत परखी। वाटर लेवल ठीक होने के बावजूद कम पानी निकलने पर कंपनी के सेल्स इंजीनियर को पंप बदलने का निर्देश दिया। सौर ऊर्जा से सिंचाई के लिए सोलर फोल्टिक पंप योजना के तहत जिले में किसानों के खेत पर नलकूप लगाए गए है। सोलर संयंत्र लगाने वाली कंपनी के अधिकारियों ने अधिक पानी निकलने व जल्द स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 09:41 PM (IST)
        

फाल्टों की भेंट चढ़ गई बिजली

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : जिले में विद्युत व्यवस्था पूरी तरह से चौपट है। सोमवार की रात रूरा, माती व डेरापुर में फाल्टों की भेंट बिजली चढ़ गई। पूरी रात बिजली गुल रहने से लोग गर्मी व उमस से बेहाल रहे। जिले की बिजली आपूर्ति में सुधार नहीं हो पा रहा है, रात में फाल्ट समस्या बनी है। लगातार उच्चाधिकारी फाल्ट रोकने के लिए ऐतिहात बरतने के लिए निर्देशित कर रहे हैं लेकिन रवैए में सुधार नहीं हो रहा है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 09:29 PM (IST)
        

छात्रा को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म!

भोगनीपुर, संवाद सहयोगी : पुखरायां बाईपास के पास कालेज से लौट रही छात्रा को अगवा कर बाइक सवार युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। पीड़िता के पिता की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है। बरौर थाना क्षेत्र के हैदरपुर गांव निवासी व्यक्ति ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि 13 वर्षीय पुत्री जरैलापुर गांव स्थित इंटर कालेज में कक्षा 9 की छात्रा है। मंगलवार को पूर्व राष्ट्रपति के आ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:45 PM (IST)
        

नाटकीय ढंग से मिली अगवा किशोरी, चार पर मुकदमा

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : मूसानगर थाना क्षेत्र के कैलाशपुरवा गांव के सामने से बाइक सवारों द्वारा अगवा किशोरी को देर रात पुलिस ने नाटकीय ढंग से बरामद कर लिया। पिता की तहरीर पर चार युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के साथ मुख्य आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है। पुलंदर गांव निवासी इंटरमीडिएट की छात्रा सोमवार को कक्षा 9 में पढ़ने वाली भतीजी के साथ घाटमपुर के गिरसी स्थित सर्वोदय इंटर क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:33 PM (IST)
        

नौ तालाब नीलाम, 22 हजार की सबसे बड़ी बोली

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : डेरापुर तहसील सभागार में मंगलवार को नौ तालाबों की नीलामी हुई, इसमें उमरी बुजुर्ग गांव के तालाब की सर्वाधिक 22 हजार की बोली लगी। तहसील सभागार में मंगलवार को मत्स्य पालन के लिए तहसील क्षेत्र के नौ तालाबों की नीलामी की गई। इसमें सिंहपुर, चंद्रकुरा, उमरी बुजुर्ग के दो-दो, गढ़ी महेरा, औरंगाबाद भोला हुलास, हीरामंशा, दलेलपुर, व गढ़ी महेरा के एक-एक तालाब शामिल है। उमरी बुज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:14 PM (IST)
        

टापू बने आधा दर्जन गांव

मूसानगर, संवाद सूत्र : यमुना नदी में लगातार जलस्तर बढ़ने से सेंगुर नदी उफान पर है और मुख्य मार्ग डूबने से चपरघटा समेत आधा दर्जन गांव टापू में तब्दील हो गए हैं। खेतों में पानी भरने से फसलें बर्बाद हो गई हैं, वहीं गांवों लोग पलायन करने को मजबूर हैं। यमुना नदी का सोमवार से एकाएक जलस्तर बढने से चपरघटा के आसपास के गांवों में अफरातफरी की स्थिति बनी हुई। आढ़न, पथार व पड़ाव गांव देर शाम ही टापू में तब्दी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:10 PM (IST)
        

ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार की मौत

मूसानगर, संवादसूत्र : थाना क्षेत्र के नगीना मोड़ के पास तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार युवक की मौत हो गई। जेब में मिले आधार कार्ड से शिनाख्त के बाद पुलिस ने परिजनों को सूचना दी है। कानपुर घाटमपुर थानांतर्गत गिरसी गांव निवासी आदित्य (25) मंगलवार को बाइक से मूसानगर आ रहा था। अकबराबाद व नगीना मोड़ के मध्य तेज रफ्तार ट्रक ने उसकी बाइक में टक्कर मार दी। दुर्घटना में बाइक समेत सड़क पर गिरे आ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:46 PM (IST)
        

अफसर लापरवाह, मजा मारें कब्जेदार

भोगनीपुर, संवाद सहयोगी : अधिकारियों की लापरवाही के कारण फ्लाई ओवर के नीचे तथा पुराने औरैया रोड पर लोगों ने अतिक्रमण कर दुकानें लगा ली है। फ्लाई ओवर के नीचे लगी दुकानें दुर्घटनाओं को दावत दे रही हैं। भोगनीपुर पुराने चौराहा से इटावा, औरैया, मूसानगर, घाटमपुर, कानपुर व झांसी की ओर जाने वाले हल्के व भारी वाहन फ्लाई ओवर के नीचे से होकर गुजरते हैं। अधिकारियों की लापरवाही व मिलीभगत के कारण तमाम लोगों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 09:49 PM (IST)
        
(News from Kanpur-dehat, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें