कानपुर देहात

  • दो लाख की बेबो, एक लाख की कामधेनु बनी आकर्षण

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    बिल्हौर : मकनपुर में आयोजित होने वाले मेले में पशु बाजार मुख्य होता है। इसमें आने उन्नत नस्ल के पशुओं को खरीदने और देखने के लिए लोगों की भीड़ जुटती है। शुक्रवार से शुरू हुए मेले में अभी पुश व्यापारियों की आमद कम ही है लेकिन वसंत पंचमी के मुख्य त्योहार से पहले पशु बाजार गुलजार हो जाएगी। पहले दिन बाजार में 'बेबो' और 'कामधेनु' को देखने के लिए लोगों की भीड़ लगी रही। शुक्रवार को मेले के पशु बाजार में द... और पढ़ें »

  • नाटकीय ढंग से दो किशोरियां लापता, सात लोगों पर मुकदमा

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : रसूलाबाद थाना क्षेत्र के बिलहा व रिउरी गांव की दो किशोरियां नाटकीय ढंग से लापता हो गईं। पीड़ित परिजनों ने सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस ने दोनों घटनाओं की रिपोर्ट दर्ज कर लापता किशोरियों की तलाश शुरू की है। बिलहा गांव में किशोरी तीन दिन पहले पड़ोसी रंजीत के घर जाने की बात कहकर घर से निकली थी। इसके बाद वह रहस्यमय एंग से लापता हो गई। देर शाम तक वाप... और पढ़ें »

  • मकनपुर में गूंजा 'दम मदार बेड़ा पार'

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:32 PM (IST)

    बिल्हौर : मकनपुर स्थित जिंदाशाह मदार की दरगाह पर आयोजित पारंपरिक मेले की शुक्रवार को दम मदार बेड़ा पार की गूंज के साथ शुरुआत हो गई। जिलाधिकारी ने हिंदू मुस्लिम एकता के प्रतीक दरगाह शरीफ पर चादर चढ़ाई और फीता काटकर मेले का औपचारिक शुभारंभ किया। वहीं दूर दराज से आये जायरीनों ने दरगाह पर मत्था टेका और मन्नत मांगी। हिंदु-मुस्लिम एकता के प्रतीक मकनपुर स्थित हजरत बदीउद्दीन जिंदाशाह मदार की दरगाह पर पा... और पढ़ें »

  • अब एक ही जगह आयुर्वेदिक व होम्योपैथिक विधि से इलाज

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:08 PM (IST)

    कानपुर देहात, जागरण संवाददाता: जिला अस्पताल में मरीजों को अब ऐलोपैथिक के साथ ही अन्य पैथी के इलाज की सुविधा मिलेगी। शुक्रवार को सीडीओ ने अस्पताल परिसर में 25 लाख की लागत से तैयार आयुष ¨वग भवन का लोकार्पण किया। जिले के लोगों को आयुर्वेदिक, यूनानी व होम्योपैथी विधि से इलाज की सुविधा मुहैया कराने के लिए शासन ने वर्ष 2012 में जिला अस्पताल परिसर में आयुष ¨वग की स्थापना की मंजूरी दी थी। भवन निर्माण व ... और पढ़ें »

  • मलासा में भी अराजकता, नामांकन फाड़कर प्रत्याशियों को भगाया

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 09:44 PM (IST)

    भोगनीपुर, संवाद सहयोगी : मलासा ब्लाक मुख्यालय पर भी सपाइयों की अराजकता चरम पर रही। सपा के घोषित प्रत्याशियों के समर्थकों ने दूसरे प्रत्याशियों के नामांकन पत्र फाड़ने के बाद भगा दिया गया। किसी तरह चकमा देकर निर्दलीय प्रेमकांती ने नामांकन दाखिल किया लेकिन प्रस्तावकों के न होने पर उसे खारिज कर दिया गया। ब्लाक प्रमुख चुनाव में सत्ता पक्ष के नेताओं ने हरहाल में प्रत्याशी को निर्विरोध निर्विचित कराने क... और पढ़ें »

  • छह ब्लाकों में निर्विरोध प्रमुख बनना तय

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 08:54 PM (IST)

    कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : शुक्रवार को जिले में ब्लाक प्रमुख पद के लिए दस ब्लाकों में नामांकन दाखिल किए गए। छह ब्लाकों में एकल नामांकन से ब्लाक प्रमुख का निर्विरोध निर्वाचन तय है, जबकि अकबरपुर, रसूलाबाद, संदलपुर व मैथा में शनिवार को नाम वापसी के बात चुनाव की स्थिति स्पष्ट होगी। शुक्रवार सुबह से ब्लाकों पर प्रमुख प्रत्याशी समर्थकों की भीड़ जुटने लगी थी। अकबरपुर में सपा प्रत्याशी संतोष कुमार च... और पढ़ें »

  • ट्रक की टक्कर से कार सवार युवक की मौत, दो लोग घायल

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 08:36 PM (IST)

    कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के कस्बा रनियां में गुरुवार रात ट्रक की टक्कर से कार सवार युवक की मौत हो गई, जबकि दो साथी गंभीर रूप से घायल हो गए। दुर्घटना के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। पीरोड सीसामऊ कानपुर नगर निवासी किशन मिश्रा (24) गुरुवार को सचेंडी थाना क्षेत्र के सपई गांव में शादी समारोह में आए थे। उनके साथ ईदगाह कालोनी कानपुर निवासी बिलाल व सलमान भी थे। देर र... और पढ़ें »

  • संदिग्ध हालात में युवक ने फांसी लगाई

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 08:01 PM (IST)

    रसूलाबाद, संवाद सहयोगी : मानपुर गजेन गांव में झारखंड से शादी करके लौटे युवक ने घर के अंदर मकान की धन्नी से रस्सी के सहारे फांसी लगा जान दे दी। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर छानबीन शुरू की है। मानपुर गजने गांव निवासी मिहीलाल ने छोटे पुत्र शिव कुमार (22) की शादी कस्बा गदाईबाड़ा टाटा नगर झारखंड निवासी जलाल की पुत्री संतोषी से की थी। गुरुवार रात शिवकुमार पत्नी को विदा कराकर गांव आया था। सुबह चार बजे उसने... और पढ़ें »

  • प्लाट पर कब्जे का प्रयास, नकदी-मोबाइल लूटने का आरोप

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 09:27 PM (IST)

    कानपुर देहात, जागरण संवाददाता: भोला नगर झींझक में एक प्लाट पर कब्जे के प्रयास के साथ ही कुछ लोगों ने वहां शीतलपेय गोदाम से मोबाइल व नकदी लूट ली। यह आरोप लगाते हुए पीड़ित व्यापारी ने गुरुवार को एसपी से शिकायत कर कार्रवाई की गुहार लगाई। मामले में डेरापुर सीओ को प्रकरण की छानबीन कर प्रभावी कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। भोला नगर झींझक निवासी अंबर गुप्ता ने एसपी को शिकायतीपत्र देकर बताया कि उसका मोह... और पढ़ें »

  • रसूलाबाद हवाई पट्टी के लिए प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 09:18 PM (IST)

    कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : रसूलाबाद तहसील क्षेत्र में स्थापित होने वाली हवाई पट्टी को शासन की ओर से प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति मिल गई है। जल्द ही कार्यदायी संस्था राइट्स लिमिटेड हवाई पट्टी निर्माण शुरू कराएगी। सूबे के मुखिया अखिलेश यादव की पहल पर रसूलाबाद तहसील के मरहमताबाद, वारनपुर क¨हजरी, काशीपुर व क¨हजरी गांवों में हवाई पट्टी निर्माण को अप्रैल 2015 में नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने मंजूरी ... और पढ़ें »

  • किसान की हत्या में मिले अहम् सुराग

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 09:08 PM (IST)

    कानपुर देहात, जागरण संवाददाता: नलकूप की रखवाली कर रहे मूसानगर थानाक्षेत्र के सहाबापुर गांव के किसान की हत्या के मामले में अब तक की छानबीन में पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे हैं। गांव के एक संदिग्ध को हिरासत में लेकर की गई पूछताछ के बाद पुलिस घटना के खुलासे के काफी नजदीक पहुंच गई है। मूसानगर थानाक्षेत्र के सहाबापुर गांव निवासी सीताराम (50) की मखौली गांव के पास स्थित उनके नलकूप पर सोमवार देर रात ईंट से... और पढ़ें »

  • दो माह से फुंका पड़ा ट्रांसफार्मर, अंधेरे में ग्रामीण

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 09:07 PM (IST)

    राजपुर, संवाद सहयोगी : पिछले दो माह से जैसलपुर गांव में विद्युत आपूर्ति करने वाला ट्रांसफार्मर फुंका पड़ा है। सूचना के बाद भी बदलना तो दूर विद्युत विभाग के अधिकारी उसे उतारकर भी नहीं ले गए हैं, इससे ग्रामीणों को अंधेरे में रहना पड़ रहा है। जफरापुर विद्युत सबस्टेशन से बीहड़ पट्टी के गांव जैसलपुर को विद्युत आपूर्ति होती है। गांव को बिजली आपूर्ति करने वाला ट्रांसफार्मर दो माह पहले फुंक गया था। इसकी सू... और पढ़ें »

  • भीतरगांव, घाटमपुर व पतारा में घमासान तय

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 09:07 PM (IST)

    घाटमपुर, संवाद सहयोगी : तहसील क्षेत्र के तीनों विकासखंडों में ब्लाक प्रमुख चुनाव के निर्विरोध संपन्न होने की आशा अब क्षीण हो चली हैं। गुरुवार को तीनों विकासखंडों में दो-दो दावेदारों ने नामांकन पर्चे खरीदकर घमासान के संकेत दे दिए। महिला के लिए आरक्षित भीतरगांव विकासखंड में समाजवादी पार्टी ने पूर्व सांसद राकेश सचान के नजदीकी अशोक सचान की पत्‍‌नी रानी सचान को टिकट दिया है, वहीं बसपा ने पार्टी के जि... और पढ़ें »

  • सफलता से क्रियान्वित कराएं उत्तर प्रदेश राजस्व संहिता

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 09:05 PM (IST)

    कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : उत्तर प्रदेश राजस्व संहिता 2006 को सफल तरीके से क्रियान्वित किया जाए। इसके लिए गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कानपुर मंडल के सभी जिलों के एडीएम, एसडीएम व तहसीलदारों को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में बोलते हुए एडीएम वित्त एवं राजस्व आशुतोष कुमार ने कहा कि राजस्व संहिता 2006 के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इस एक्ट की बारीकियों को अधिकारी भलीभांति जान लें त... और पढ़ें »

  • बदनीयती से बच्ची को पकड़ा, विरोध पर परिवार को पीटा

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 07:51 PM (IST)

    कानपुर देहात, जागरण संवाददाता: रूरा थानाक्षेत्र के हारामऊ गांव की एक मासूम बच्ची से बदनीयती के प्रयास का विरोध करने पर दबंगों ने एक गरीब परिवार पर कहर बरपा दिया। बीते तीन दिन से लगातार घर में घुसकर पीड़ित परिवार से मारपीट होने के बाद भी पुलिस ने सिर्फ एनसीआर दर्ज कर खाना पूरी कर ली। गुरुवार को पीड़ित ने एसपी से कार्रवाई की गुहार लगाई। इस पर रूरा पुलिस को मुकदमा दर्ज कर आरोपियों पर कार्रवाई के निर्दे... और पढ़ें »

  • हत्या के मामले में 17 साल से लटकी गवाही

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 07:51 PM (IST)

    कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : किशोर न्याय बोर्ड में हत्या व दलित उत्पीड़न के एक मामले में बीते 17 साल से अभियोजन पक्ष की लचर कार्रवाई के चलते एक भी गवाह अदालत नहीं पहुंचा। इस पर कोर्ट ने एसएसपी कानपुर नगर को भी पत्र लिखा पर गवाह कोर्ट नहीं आए। आखिर में बोर्ड के प्रधान न्यायाधीश ने पुलिस महानिदेशक व डीजी अभियोजन के पत्र भेजकर प्रकरण से अवगत कराया है। साथ ही अगली तारीख में गवाह प्रस्तुत नहीं होने प... और पढ़ें »

  • सौर ऊर्जा पर घोटाले का 'अंधेरा'

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 07:16 PM (IST)

    कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : ब्लाक प्रमुख चुनाव के ठीक पहले मैथा ब्लाक में सोलर स्ट्रीट लाइट खरीद में बड़ा घोटाला सामने आया है। ब्लाक से 13वें वित्त योजना के तहत चालीस लाख की खरीद बिना टेंडर कराए, फर्जी कोटेशन पर खरीद की गई। खुलासा होने पर मंडलायुक्त ने खरीद करने के दोषी तत्कालीन बीडीओ व एडीओ के खिलाफ मुकदमे का निर्देश दिया है। मैथा ब्लाक में वित्तीय वर्ष 2014-15 एवं 2015-16 में विभिन्न गांवों... और पढ़ें »

  • संदिग्ध हालात में युवक ने फांसी लगाई

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : अकबरपुर कोतवाली के पास नई बस्ती में बुधवार सुबह बबूल के पेड़ पर रस्सी के सहारे फांसी पर युवक का शव लटका मिला। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर छानबीन शुरू की है। अकबरपुर के नजदीक भुगनियांपुर रोड नई बस्ती निवासी संदीप कुमार (24) ठेकेदार के साथ विद्युत मीटर लगाने का काम करता था। मंगलवार रात घर में सभी लोग खाना खाने के बाद सो गए। रात में संदीप ने संदिग्ध हालात में घर के बाह... और पढ़ें »

  • संदिग्ध हालात में श्रमिक की मौत

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    रसूलाबाद, संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के मानपुर गांव से ट्रैक्टर पर कटर मशीन लेकर जा रहे श्रमिक की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर छानबीन शुरू की है। ककराही असालतगंज निवासी अजय कुशवाहा पल्लेदारी का काम करता था। बुधवार को वह मानपुर गांव निवासी बाबू ¨सह के ट्रैक्टर से कटर मशीन लेकर गड़रियन पुरवा गांव जा रहा था। रास्ते में उसे अचानक उल्टी होते ही हालत बिगड़ गई। इसपर बाबू ¨सह प... और पढ़ें »

  • मालगाड़ी की चपेट में आकर युवक की मौत

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    झीझक, संवाद सहयोगी : परजनी ब्लाक हट पर बुधवार की रात बेटे के साथ घर जा रहे युवक की मालगाड़ी की चपेट में आकर मौत हो गई। जबकि उसका पुत्र बाल बाल बच गया। गेटमैन ने घटना की सूचना कंचौसी स्टेशन को दी। मंगलपुर थाना क्षेत्र के दबौली गाव निवासी दिनेश कुमार (35) बुधवार को पुत्र अभिषेक (10) के साथ कानपुर दवा लेने गया था। कानपुर में चिकित्सक को दिखाने के बाद पुत्र की पेट दर्द की दवा लेकर लौटते समय वह रात कर... और पढ़ें »

(News from Kanpur-dehat, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें