1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कानपुर देहात

शादी समारोह में मारपीट व पथराव, दो गिरफ्तार

घाटमपुर, संवाद सहयोगी : सजेती थाना क्षेत्र के गांव अज्योरी में रविवार रात आई बरात के द्वारचार के दौरान गाना बजाने को लेकर कुछ लोगों ने साउंड सिस्टम संचालक की पिटाई कर दी। सुबह संचालक के पक्ष के लोगों ने पथराव कर दिया। दुल्हन के भाई समेत कई लोग जख्मी हुए हैं। रामेश्वर निषाद की पुत्री गुड़िया की शादी हमीरपुर जनपद के थाना जलालपुर के गांव बैरी निवासी लाखन निषाद के पुत्र भूरा के साथ तय हुई थी। रविवार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 12:50 AM (IST)
        

31 गांवों में आधार कार्ड का इंतजार

घाटमपुर, संवाद सहयोगी : केंद्र व प्रदेश की सरकारें भले ही आधार कार्ड को सभी लाभकारी योजनाओं से जोड़कर धांधली से निजात पाने के लिए प्रयासरत हों, लेकिन मतदाता सूची प्रमाणीकरण अभियान ने ग्रामीण क्षेत्र में आधार कार्ड की उपलब्धता की पोल खोल दी है। बीएलओ के मार्फत तहसील पहुंची रिपोर्र्टो के मुताबिक अभी 31 गांवों में लोगों को आधार कार्ड का इंतजार है। प्रस्तावित पंचायत चुनावों की तैयारियों के तहत तहसील ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 11:37 PM (IST)
        

हाई वोल्टेज से घरों में लगी आग, करंट से महिला झुलसी

रसूलाबाद, संवाद सहयोगी : सोमवार देर शाम गांधी नगर मोहल्ले में विद्युत तारों के टकराने से हाई वोल्टेज के चलते दो घरों में शार्ट सर्किट से आग लग गई। गृहस्थी का सामान व विद्युत उपकरण खाक हो गए। कस्बे के गांधी नगर मोहल्ले में विद्युत ट्रांसफार्मर में आग लग गई और तारों के टकराने से घरों में हाई वोल्टेज करंट प्रवाहित हो गया। मोहल्ले में रहने वाली परवीन पत्नी अशरफ अली करंट की चपेट में आकर मामूली रूप से... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 10:34 PM (IST)
        

ताला तो कहीं नदारद रहे बच्चे

कानपुर देहात, जेएनएन : आपदा प्रभावित जिलों के स्कूलों में पंजीकृत बच्चों को ग्रीष्मावकाश पर मिडडे मील वितरण कराने के निर्देशों पर शिक्षकों की मनमानी भारी पड़ रही है। सोमवार को जिले में कुछ स्कूलों में तालाबंदी रही तो कुछ मे बच्चों के न आने से मिडडे मील नहीं बना। ग्रीष्म कालीन अवकाश में विद्यालय खोलकर बच्चों को मिडडे मील वितरित कराने के निर्देश शासन ने दिए हैं। इसपर लामबंद हुए शिक्षकों ने गैर शैक्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 10:13 PM (IST)
        

मुआवजे के लिए अनशन पर भाकियू कार्यकर्ता

डेरापुर, संवाद सहयोगी : अतिवृष्टि से फसलों को हुए नुकसान का मुआवजा किसानों को नहीं मिलने से आक्रोशित भाकियू कार्यकर्ताओं ने तहसील परिसर में सोमवार से अनशन शुरू कर दिया। भाकियू कार्यकर्ता क्षेत्रीय समस्याओं की अनदेखी व किसानों को मुआवजा नहीं दिए जाने से आक्रोशित हैं। संगठन ने ज्ञापन देकर प्रशासनिक अधिकारियों को 25 मई तक समस्याओं का समाधान न होने पर धरना-प्रदर्शन व अनशन की चेतावनी दी थी। सोमवार को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:00 PM (IST)
        

5 करोड़ से होगा नगर पंचायत में जुड़े 15 गांवों का विकास

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता: अकबरपुर नगर पंचायत क्षेत्र की सीमा विस्तार के बाद जुड़े 15 गांवों में पांच करोड़ की लागत से विकास कराया जाएगा। इसके लिए नगर पंचायत को धन अवमुक्त हो गया है। यह जानकारी देते हुए बोर्ड बैठक में विधायक रामस्वरूप सिंह ने जल्द दूसरी किश्त के 6 करोड़ रुपये भी आवंटित कराने भरोसा सदस्यों को दिया। बोर्ड की बैठक से पहले सभासदों ने विधायक को चांदी का मुकुट पहनाने के साथ प्रतीक चि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:54 PM (IST)
        

राशन दुकान आवंटन को 958 ने किया मतदान

डेरापुर, संवाद सहयोगी : जिले में शायद पहले कभी किसी राशन दुकान के आवंटन के लिए मतदान की प्रक्रिया अपनाई गई हो, अबतक खुली बैठक में ग्रामीणों के हाथ उठवाकर कोटेदार का चयन होता रहा है। लेकिन रेरी गांव में कोटा आवंटन में रार इतनी बढ़ गई कि प्रशासन को मतदान का निर्णय लेना पड़ा। इसी क्रम में सोमवार को गांव में 1166 में 958 मतदाताओं ने वोट डाले। रेरी गांव में राशन की नई दुकान आवंटन के लिए प्राथमिक स्कूल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:43 PM (IST)
        

केंद्रीय विद्यालय की अक्षिता बनीं जिला टॉपर

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : सोमवार को सीबीएसई इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम घोषित होते ही छात्र-छात्राओं में खुशी की लहर छा गई। जिले में 93.6 फीसद अंक लेकर केंद्रीय विद्यालय की अक्षिता टॉपर रहीं, वहीं 93.4 फीसद अंक लेकर नवोदय विद्यालय की अपूर्वा दूसरे स्थान पर रहीं। कामर्स संकाय में नवोदय के अर्पित ने बाजी मारी है। इंटरनेट का सर्वर धीमा होने से जिले में सीबीएसई इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम समय स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:23 PM (IST)
        

अकबरपुर में पानी टंकियों की बढ़ेगी क्षमता

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : अकबरपुर नगर पंचायत क्षेत्र में बनी छोटी पानी टंकियों की क्षमता बढ़ाई जाएगी और प्रमुख स्थानों पर शौचालयों का निर्माण होगा। सोमवार को नगर पंचायत बोर्ड की बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। चेयरमैन ज्योत्सना कटियार की अध्यक्षता व विधायक रामस्वरूप सिंह गौर की मौजूदगी में आयोजित नगर पंचायत बोर्ड की बैठक में अशोक नगर से बाढ़ापुर रोड तक इंटरलॉकिंग, माती रो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:19 PM (IST)
        

अनियंत्रित ट्रक पेड़ से टकराया, क्लीनर की मौत

भोगनीपुर, संवाद सहयोगी: गौर गांव के सामने मुगल रोड पर तेज रफ्तार ट्रक अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गया। दुर्घटना में क्लीनर की मौके पर मौत हो गई और चालक गंभीर रूप से घायल हुआ है। रायबरेली से रवा लादकर दतिया जा रहा ट्रक सोमवार सुबह भोगनीपुर की ओर आ रहा था। गौर गांव के सामने चालक का नियंत्रण बिगड़ते ही ट्रक सड़क किनारे आम के पेड़ से टकरा गया। दुर्घटना में क्लीनर अहमदखेड़ा मोहनलाल गंज लखनऊ निवासी रंजीत ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:42 PM (IST)
        

हत्या में दो अभियुक्तों को सात साल की कैद

कानपुर देहात,जागरण संवाददाता : कानपुर नगर के चौबेपुर थाना क्षेत्र के काशीनाथ का पुरवा गांव में वर्ष 2008 में गैर इरादतन हत्या के मामले में एडीजे तृतीय की कोर्ट ने दो आरोपियों को 7-7 साल की कैद व 3-3 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। काशीनाथ का पुरवा निवासी छेदी लाल के पुत्र पिंकू पर मामूली विवाद में मनीराम, राज बहादुर, शिवराज व उनके परिवार के किशोर बलराम ने लाठी डंडों व कुल्हाड़ी से हमला कर दिय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:32 PM (IST)
        

संदिग्ध हालात में किसान की मौत

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : अकबरपुर तहसील क्षेत्र के बलेथा गांव में रविवार रात संदिग्ध हालात में किसान की मौत हो गई। रघुवीर सिंह (65) शुक्रवार की रात पांच बीघा खेत की कटी गेहूं की फसल की मड़ाई कराने गए थे। वापस आने के बाद अचानक सीने में तेज दर्द होने से उनकी हालत बिगड़ गई। परिजन शनिवार को उन्हें इलाज के लिए कानपुर ले गए थे। अस्पताल में रविवार की रात इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। पुत्र धर्मेद्र स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:09 PM (IST)
        

खौलता दूध गिरने से मासूम समेत 4 झुलसे

भोगनीपुर, संवाद सहयोगी : रनियां गांव में खौलता दूध गिरने से मासूम समेत चार लोग गंभीर रूप से झुलस गए। रनियां गांव निवासी बृजेश उर्फ पप्पू की पुत्री नेहा की रविवार को शादी थी। सोमवार को विदाई के बाद परिजन व रिश्तेदार घर में मौजूद थे। इसी बीच खौलता दूध गिरने से बृजेश का पुत्र विकास मिश्रा, पत्नी माधुरी उर्फ मधू, रिश्तेदार बह्मानौती गांव निवासी रागिनी पत्‍‌नी विनीत शुक्ला व उसकी पांच वर्षीय पुत्री प्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 06:53 PM (IST)
        

एसडीएम ने छापा मार अवैध खनन में पकड़े तीन ट्रैक्टर

घाटमपुर, संवाद सहयोगी: अवैध खनन की सूचनाओं के बाद शनिवार रात एसडीएम ने साढ़ क्षेत्र के गांव ईंटा रोरा में छापा मारा। यहां खनन में लगे लोग मौके से भाग निकले लेकिन टीम ने मिट्टी लदे तीन ट्रैक्टरों को जब्त कर एफआईआर दर्ज कराई है। अवैध खनन की सूचना के बाद उप जिलाधिकारी कमलेश चंद्र बाजपेयी ने शनिवार की रात करीब 8 बजे गांव ईटा रोरा स्थित राम सनेही के खेत में छापा मारा। दल बल के साथ एसडीएम को देख खनन क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 12:07 AM (IST)
        

बाइकों की भिड़ंत में युवक की मौत

घाटमपुर, संवाद सहयोगी: सजेती थाना क्षेत्र के बरीपाल-श्रीनगर मार्ग पर गांव दौलतपुर के पास रविवार शाम बाइकों की भिड़ंत में युवक की मौके पर मौत हो गई है, दंपती घायल हुए हैं। पतारा क्षेत्र के कानपुर रोड पर धरमपुर बंबा के समीप समीप हादसों में दो युवक जख्मी हुए हैं। सजेती थाना क्षेत्र के गांव चिटकिनपुर निवासी महेंद्र (30) सायं करीब साढ़े चार बजे पड़ोसी छोटे निषाद (35) व उसकी पत्‍‌नी मालती के साथ बाइक से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 11:47 PM (IST)
        

बाइकों की भिड़ंत में युवक की मौत

घाटमपुर, संवाद सहयोगी: सजेती थाना क्षेत्र के बरीपाल-श्रीनगर मार्ग पर गांव दौलतपुर के पास रविवार शाम बाइकों की भिड़ंत में युवक की मौके पर मौत हो गई है, दंपती घायल हुए हैं। पतारा क्षेत्र के कानपुर रोड पर धरमपुर बंबा के समीप समीप हादसों में दो युवक जख्मी हुए हैं। सजेती थाना क्षेत्र के गांव चिटकिनपुर निवासी महेंद्र (30) सायं करीब साढ़े चार बजे पड़ोसी छोटे निषाद (35) व उसकी पत्‍‌नी मालती के साथ बाइक से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 11:46 PM (IST)
        

अमरौधा से कानपुर तक रोडवेज बस सेवा शुरू

भोगनीपुर, संवाद सहयोगी : रोडवेज विभाग ने अमरौधा व कानपुर के बीच लोहिया ग्रामीण बस सेवा का संचालन शुरू कर दिया गया है। पुखरायां बस स्टेशन के बीसी कमलेश कुमार त्रिपाठी ने बताया कि अमरौधा से कानपुर जाने के लिए रोजाना सुबह सात बजे बस उपलब्ध होगी। लोहिया ग्रामीण बस सेवा के नाम से संचालित बस वाया पुखरायां कानपुर तक जायेगी। प्रतिदिन अमरौधा से कानपुर के बीच दो चक्कर लगाने के बाद शाम को अमरौधा में नाइट हाल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 11:24 PM (IST)
        

रजबहे की पटरी फटी, राजपुर जलमग्न

राजपुर, संवाद सहयोगी : शाहजहांपुर गांव के पास पचलख रजबहे की पटरी फटने से रविवार को कस्बे में जलभराव हो गया। सड़क व गलियों में पानी भरने से महिलाएं व बच्चे घरों में कैद होकर रह गए। देर रात तक लोग पानी निकालने की कवायद में जुटे रहे। राजपुर के पास पचलख रजबहे में रविवार को संदिग्ध हालात में पटरी फट गई। इससे पानी पहले शाहजहांपुर गांव में घुस गया और फिर जलभराव होने से मुगलरोड के पास बनी हाट बाजार टापू ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 10:48 PM (IST)
        

ट्रक ने बाइक सवार को रौंदा, दो घायल

राजपुर, संवाद सहयोगी : सिकंदरा थाना क्षेत्र के खोजाफूल के पास रविवार को ट्रक की चपेट में आये बाइक सवार युवक की मौत हो गई, जबकि उसके दो साथी गंभीर रूप से घायल हो गए। मंगलपुर थाना क्षेत्र के पिंडार्थू गांव निवासी रिजवान (20) साथियों खानपुर औरैया निवासी मुर्शलीन व नोनारी डेरापुर के अरशद के साथ बाइक से औरैया की ओर जा रहे थे। सिकंदरा थाना क्षेत्र के खोजाफूल गांव के पास रविवार देर शाम ट्रक ने उनकी बाइ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 10:39 PM (IST)
        

ठगा महसूस कर रहे वालंटियर

डेरापुर, संवाद सहयोगी: अनिवार्य शिक्षा अधिनियम के तहत परिषदीय स्कूलों में सर्वे करने वाले वालंटियर ठगा सा महसूस कर रहे हैं। तीन साल बाद भी मानदेय व प्रमाण पत्र के लिए कार्यालयों के चक्कर लगाकर थक चुके हैं। 6 से 14 वर्ष की उम्र के बच्चों को अनिवार्य शिक्षा अधिनियम के तहत शिक्षित करने के लिए वर्ष 2011 में ब्लाक स्तर पर तीस-तीस वालंटियर चयनित कर सर्वे कराया गया था। तत्कालीन मंडलायुक्त ने परिषदीय स्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 10:09 PM (IST)
        
(News from Kanpur-dehat, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें