1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कानपुर देहात

बंदी की मौत में जेलर और दो डिप्टी जेलर पर होगा मुकदमा

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : जिला कारागार में निरुद्ध बंदी की मौत के मामले में कोर्ट ने जेलर व दो डिप्टी जेलर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश जारी किया है। मृतक की पत्‍‌नी ने जेल के अंदर पति को पैसे के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। गजनेर थाना क्षेत्र के दुआरी गांव निवासी लीलावती ने सीजेएम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। जिसमें कहा था कि मारपीट के मामले में आरोपी पति चंद्रपाल ने 9 सितंबर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:12 AM (IST)
        

चुनावी रंजिश में फाय¨रग, दो घायल

चौबेपुर, संवाद सहयोगी : शिवराजपुर थाना क्षेत्र के तरीपाठकपुर गांव में जांच करने पहुंचे नायब तहसीलदार के सामने ही प्रधान पक्ष का विरोधी गुट से टकराव हो गया। दोनों पक्षों की ओर से फाय¨रग में दो लोग घायल हो गए, जिससे गांव में तनाव की स्थिति बनी है। तरीपाठकपुर गांव में प्रधान मायादेवी दिवाकर के पति शिवराज तथा पूर्व प्रधान अनिल बाजपेई के बीच पंचायत चुनाव की रंजिश चली आ रही है। अनिल का भतीजा ज्ञानू ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:52 PM (IST)
        

आरोप : मुफ्त समोसा नहीं देने पर सिपाही ने दुकानदार को पीटा

रसूलाबाद, संवाद सहयोगी : असालतगंज में मुफ्त में समोसा नहीं देने पर एक सिपाही व उसके कुछ साथियों ने दुकानदार को पीट दिया। दुकानदार ने गुल्लक से तीन हजार रुपए लूटने का आरोप लगा शिकायत की है। असालतगंज निवासी ¨पटू ने पुलिस को बताया कि उसकी दुकान पर चौकी से एक सिपाही साथियों के साथ आये और समोसा उठाकर खाने लगा। समोसे के पैसे मांगे तो वह गालियां देने लगे। विरोध करने पर उसे पीटकर जख्मी कर दिया और गोलक स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:45 PM (IST)
        

दुष्कर्म पीड़ित गर्भवती किशोरी ने एएसपी से मांगा न्याय

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : गजनेर थाना क्षेत्र के सरदारपुर गांव की दुष्कर्म से गर्भवती हुई पीड़िता किशोरी ने परिजनों के साथ बुधवार को एएसपी से न्याय की गुहार लगाई। उसने पुलिस द्वारा मुकदमे में फाइनल रिपोर्ट लगाने का आरोप लगाया। गजनेर थाना क्षेत्र के सरदारपुर गांव से 3 दिसंबर 14 को शौच को गई किशोरी को अगवा कर लिया गया था। पिता ने गांव के यदुनाथ व पूनम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। परिजनों का ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:40 PM (IST)
        

उल्टी-दस्त से छात्रा व बुखार से युवक की मौत

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : उमस भरी गर्मी से बीमारी का प्रकोप फिर से बढ़ने लगा है। बुधवार को मुंगीसापुर कस्बे में उल्टी दस्त से पीड़ित इंटर की छात्रा ने दम तोड़ दिया, वहीं रूरा के चिलौली गांव के बुखार पीड़ित युवक की इलाज के दौरान कानपुर में मौत हो गई। डेरापुर थाना क्षेत्र के सब्दलपुर गांव निवासी दशरथ पाल की पुत्री लक्ष्मी (17) मालवीय इंटर कालेज मुंगीसापुर में कक्षा 11 में पढ़ती थी। बुधवार को वह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:05 PM (IST)
        

रोड सेफ्टी एक्ट का विरोध, चक्का जाम

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : रोड सेफ्टी एक्ट के विरोध में ट्रकों व टैंकरों के चालकों ने बुधवार को चक्का जाम रखा। चालकों ने वाहनों को जहां का तहां खड़ा कर दिया, जिससे सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। केंद्र सरकार की श्रम विरोधी नीतियों के खिलाफ रोडवेज कर्मियों के शामिल होने से बसों का संचालन भी ठप रहा। इससे पूरे दिन सड़कों पर यात्री भटकते नजर आये। केंद्र सरकार ने दुर्घटनाओं पर नियंत्रण के लिए रोड सेफ्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 09:59 PM (IST)
        

राज्य कर्मियों ने घूम-घूमकर की नारेबाजी

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : श्रम संगठनों की हड़ताल में शामिल राज्य कर्मचारियों ने बुधवार को बदले श्रम कानून का विरोध करते हुए माती मुख्यालय में घूम-घूमकर नारेबाजी की। राज्य कर्मचारी महासंघ के पदाधिकारी अखिलेश श्रीवास्तव व शिव शंकर शुक्ल की अगुवाई में कर्मचारियों ने श्रम कानून में संशोधन को वापस लेने की मांग करते हुए कार्य बहिष्कार किया। राज्य कर्मियों का कहना था कि सार्वजनिक उपक्रमों का विनिवे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 09:12 PM (IST)
        

समस्याओं के निदान के लिए एकजुटता जरूरी

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : संवर्ग की समस्याओं के निदान के लिए एकजुट होकर संघर्ष करना होगा। इसके लिए संगठन की मजबूती की महती आवश्यकता है। बुधवार को अकबरपुर डिग्री कालेज में लेखपाल संघ के अधिवेशन में वक्ताओं ने यह विचार व्यक्त किये। इस दौरान जिला कमेटी के चुनाव में विकास सचान अध्यक्ष व बृजेश दीक्षित को मंत्री चुना गया। अकबरपुर डिग्री कालेज में बुधवार को लेखपाल संघ के जिला स्तरीय अधिवेशन में प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:45 PM (IST)
        

अफसर जांचेंगे पंचायतों का आरक्षण

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : बुधवार को जारी होने वाले पंचायतों का आरक्षण एक बार फिर टल गया। अब सीटों के आरक्षण का प्रकाशन 6 सितंबर को होगा। इसके पहले नामित अफसरों की टीम पंचायतीराज विभाग द्वारा तैयार आरक्षण का परीक्षण करेगी। जिले की 33 जिला पंचायत सीटों, 640 ग्राम पंचायत प्रधान, 8062 ग्राम पंचायत सदस्य, 795 बीडीसी पद के लिए आरक्षण की प्रक्रिया जारी है। बुधवार को सीटों के आरक्षण का आनंतिम प्रक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:39 PM (IST)
        

विद्यालयों में गंदगी, एक शिक्षिका मिली गैरहाजिर

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : खंड शिक्षा अधिकारी के निरीक्षण में बुधवार को किशनपुर डेरा व चंपतपुर प्राथमिक विद्यालय में अव्यवस्था व गंदगी मिली। कैरामऊ विद्यालय में शिक्षिका गैरहाजिर रहीं। परिषदीय विद्यालय की हकीकत जांचने निकले खंड शिक्षा अधिकारी उदय नारायण कटियार को कैरामऊ प्राथमिक विद्यालय में शिक्षिका प्रतिमा ¨सह बिना सूचना गैरहाजिर मिली। परिसर में गंदगी व घास का अंबार देखकर नाराजगी जताई। कि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:32 PM (IST)
        

आग से महिला झुलसी

मुंगीसापुर, संवाद सूत्र : कस्बे में बुधवार दोपहर संदिग्ध हालात में आग से महिला झुलस गई। परिजनों ने खाना बनाते समय हादसा होने की बात कही है। भोगनीपुर के विरोहा गांव निवासी रामजी राठौर चाट का ठेला लगाता है। मौजूदा समय में पत्नी रुबी (22) के साथ मुंगीसापुर में मुन्ना के मकान में किराए पर रहता है। बुधवार दोपहर बाद उसकी पत्नी रुबी संदिग्ध हालात में आग की चपेट में आ गई। चीख पुकार सुनकर कुछ दूरी पर ठेला... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:27 PM (IST)
        

महिला की हत्या कर शव फेंकने में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा

भोगनीपुर, संवाद सहयोगी : देवराहट थाना क्षेत्र के नगवां गांव के पास यमुना नदी किनारे मिले अज्ञात युवती की दस दिन बीतने के बाद भी शिनाख्त नहीं हो सकी। पोस्टमार्टम में गला घोंट कर हत्या की पुष्टि के बाद पुलिस ने बुधवार को अज्ञात हत्यारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। 24 अगस्त को नगवां गांव के पास यमुना नदी किनारे युवती का निर्वस्त्र शव पड़ा मिला था। घटनास्थल पर घिसटन के निशान के साथ मृतका के दोनों प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:19 PM (IST)
        

संदिग्ध हालात में आग से जलकर महिला की मौत

रसूलाबाद, संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के घुरऊ गांव में संदिग्ध हालात में आग से जलकर महिला की मौत होने पर पिता व भाई ने सास ससुर समेत छह लोगों पर प्लाट के विवाद में हत्या का आरोप लगा पुलिस को तहरीर दी है। घुरऊ गांव निवासी विनोद वर्मा व उसके परिजनों के बीच प्लाट को लेकर विवाद चल रहा था। बुधवार सुबह विनोद खेतों पर गया था, जबकि बच्चे प्रांशू (10), लाली (8), ¨प्रस (6), छोटी (4) मोहल्ले में खेलने चले ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:09 PM (IST)
        

संदिग्ध हालात में अधेड़ ने फांसी लगाई

झींझक, संवाद सहयोगी : मंगलपुर थाना क्षेत्र के भंदेमऊ गांव में अधेड़ ने संदिग्ध हालात में खेत में पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। भंदेमऊ गांव निवासी रवी कुमार रक्षाबंधन पर पत्नी को लेकर ससुराल बुझवा जहानाबाद फतेहपुर गया था। घर पर उसके पिता गया प्रसाद (55) अकेले थे। मंगलवार रात खाना खाने के बाद वह घर के बाहर आकर लेट गए। रात में किसी समय गांव के बाहर बहवलपुर जाने वाले संपर्क मार्ग किनारे स्थित ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:55 PM (IST)
        

एनआरएचएम घोटाले में अपर सीएमओ निलंबित

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : वर्ष 2007-08 में रसूलाबाद सीएचसी में तैनाती के दौरान राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के धन में गोलमाल के मामले में शासन ने अपर सीएमओ डॉ. नन्हेलाल को निलंबित कर दिया है। उन्हें एडी स्वास्थ्य कानपुर मंडल से संबद्ध किया गया है। राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के तहत 2006-07 व 2007-08 में रसूलाबाद सीएचसी को 48.17 लाख रुपये की धनराशि उपलब्ध कराई गई थी। इसमें 32.42 ला... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:32 PM (IST)
        

कोर्ट में हाजिर न होने पर नायब तहसीलदार के खिलाफ वारंट

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : सिकंदरा तहसील क्षेत्र के गुरदही खुर्द गांव में खलिहान की भूमि पर कब्जे के मामले में गवाही नहीं देने आने पर कोर्ट ने तत्कालीन नायब तहसीलदार के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है। गुरदही खुर्द गांव निवासी मंगली प्रसाद ने सरकारी खलिहान पर कब्जा करके मकान बना लिया था। लेखपाल भूपेंद्र ¨सह ने आरोपी के खिलाफ सिकंदरा थाने में लोक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम के तहत 6 मई ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:19 PM (IST)
        

कोतवाली के पास मकान में चोरी

बिल्हौर : कस्बे में सोमवार की रात चोरों ने पुलिस को चुनौती देते हुये कोतवाली से चंद कदम दूरी पर एक मकान को निशाना बना जेवर व नकदी पार कर दी। पुलिस ने जांचकर चोरी के खुलासे का आश्वासन दिया है। कटरा बाजार निवासी महेश गुप्ता रोडलाइट, साउंड सर्विस एवं डेकोरेशन का काम करते हैं और कोतवाली से कुछ दूरी पर उनका मकान है। सोमवार की रात घर के सभी सदस्य खाना खाने के बाद छत पर सो गये थे। रात डेढ़ बजे बिजली आने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:30 AM (IST)
        

सावधान! मुगल रोड पर न भरें फर्राटा

घाटमपुर, संवाद सहयोगी : सावधान! चिकनी सपाट मुगल रोड पर फर्राटा भरने की गलती न करें क्योंकि रेलवे क्रासिंग के पास बड़ा गढ्डा जानलेवा साबित हो सकता है। मुगल रोड पर फर्राटे पर ब्रेक बने इस गढ्डे में दोपहिया वाहन सवार आये दिन हादसे का शिकार होते हैं लेकिन मरम्मत की ओर न तो लोक निर्माण विभाग और न ही रेलवे ध्यान दे रहा है। भोगनीपुर (कानपुर देहात) को चौडगरा (फतेहपुर) से जोड़ने वाले राज्य मार्ग संख्या-46 ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:41 PM (IST)
        

सड़क मरम्मत के लिए हंगामा

भोगनीपुर : अंबेडकर ग्राम चांदापुर के दुर्दशाग्रस्त मार्ग की मरम्मत के लिए ग्रामीणों ने मंगलवार को तहसील मुख्यालय पर प्रदर्शन हंगामा किया। गुलाब नवी, महफूज अली, रमेश चंद्र, ग्राम प्रधान शारदा देवी, लुकमान, अरशद, नशीम, धर्मेद्र, राकेश, करन ¨सह, राजेंद्र आदि दर्जनों ग्रामीण जुलूस के रूप में तहसील पहुंचे। ग्रामीण ''सड़क नहीं तो वोट नहीं, हमारी मांगे पूरी हो'' लिखी तख्तियां लेकर नारेबाजी करते रहे। ग्राम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:04 PM (IST)
        

किसानों को मिले राहत राशि, समस्याओं का हो निदान

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : डेरापुर तहसील मुख्यालय पर मंगलवार को कांग्रेसियों ने धरना देकर सभी किसानों को राहत राशि देने व खाद बीज बिजली पानी की समस्याओं के निदान की मांग उठाई। राज्यपाल को संबोधित सात सूत्रीय मांग पत्र एसडीएम को सौंपा। धरने में पूर्व सांसद राजाराम पाल ने कहा कि रवी की फसल बर्बाद होने से आहत किसानों में राहत राशि वितरण में पक्षपात व अनियमितता से आक्रोश है। उन्होंने सभी किसान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 10:29 PM (IST)
        
(News from Kanpur-dehat, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें