Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 30,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कानपुर देहात

युवती के हत्यारों का सुराग नहीं, महिलाओं में दहशत

भोगनीपुर,संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र के मोहदियापुर गांव में बीते शुक्रवार की रात शौच के लिए खेतों में गई मंदबुद्घि युवती की हत्या के मामले में दो दिन बीतने के बावजूद पुलिस हत्यारों का पता नहीं कर सकी है। इधर हत्यारों के न पकड़े जाने से गांव की महिलाओं ने डर के कारण खेतों में जाना बंद कर दिया है। मालूम हो कि बीते शुक्रवार की रात मोहदियापुर गांव की एक मंदबुद्घि युवती शौच के लिए खेतों में गई थी। क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:20 AM (IST)
        

अवैधरूप से केरोसिन लादकर आए दो टैंकर पकड़े

कानपुर देहात,जागरण संवाददाता: औद्योगिक क्षेत्र जैनपुर की एक फैक्ट्री में बिक्री के लिए अवैधरूप से केरोसिन लेकर आए दो टैंकरों को एसडीएम सदर ने रविवार को छापा मारकर पकड़ लिया। लेकिन दोनों के चालक मौके से फरार हो गए। इस पर अकबरपुर थाने में टैेंकरों को लाकर खड़ा कराने के साथ ही फरार चालकों की तलाश शुरू की गई है। औद्योगिक क्षेत्र जैनपुर में बिक्री के लिए बाहर से टैंकरों में केरोसिन लाए जाने की सूचना प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:20 AM (IST)
        

सचित्र: सांग लगा मत्था टेकते मंदिर पहुंचे श्रृद्धालु

मुंगीसापुर,संवाद सूत्र: अगवासी गांव के बरगदा माई के मंदिर में बड़ी संख्या में श्रृद्धालुओं ने आकर धूमधाम के साथ ही जवारे चढ़ाए। जबकि मुस्लिम भाइयों ने मन्नत पूरी होने पर झंडे चढ़ाए। इस मौके पर यहां हलुवा पूड़ी के प्रसाद का वितरण किया गया। नवरात्र के दशमी के दिन यहां लगे मेले में आसपास के गांवों से आई महिलाओं ने आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी भी की। अगवासी गांव के बरगदा माई मंदिर में परंपरागत ढंग से दशम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:20 AM (IST)
        

जयकारों के बीच हुआ देवी प्रतिमाओं का विसर्जन

कानपर देहात,जागरण संवाददाता: नवरात्र के मौके पर जिले के अलग- अलग स्थानों पर सजे पूजा पांडालों में स्थापित मां दुर्गा की प्रतिमाओं को रविवार को जयकारों के बीच नदियों में विसर्जित कर दिया गया। इसके पूर्व पूजन अर्चन कर देवी प्रतिमाओं की अकबरपुर, पुखरायां, गैजूमऊ व तिगाई में गाजे बाजे के साथ शोभायात्रा निकाली गई। इस दौरान श्रृद्धालुओं के जयकारों से माहौल भक्तिमय रहा। अकबरपुर कस्बे के संजय नगर मोहल्ले... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:20 AM (IST)
        

ट्रेनों का ठहराव न हुआ तो होगा अनशन

झींझक, संवाद सहयोगी : संासद व रेल अफसरों के अश्वासन के बाद भी ट्रेनों का ठहराव न होने तथा मांगे पूरी न होने से लोगों में आक्रोश है। जन विकास परिषद के पदाधिकारियों ने रविवार को झींझक स्टेशन मास्टर को ज्ञापन सौंप कर पंद्रह दिनों में ट्रेनों के ठहराव सहित लंबित मागें पूरी न होने पर अनशन की चेतावनी दी है। स्टेशन पर सुपर फास्ट गाड़ियों के टिकट बनने व स्टेशन वाली सड़क की मरम्मत, डाउन की ऊंचाहार ट्रेन का... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:20 AM (IST)
        

एकाग्र चित्त होकर भागवत कथा सुनने से मोक्ष संभव

कानपुर देहात,जागरण संवाददाता: एकाग्र चित्त होकर भागवत कथा का श्रवण करने से मनुष्य को मोक्ष की प्राप्ति संभव है। रविवार को अकबरपुर में श्रीमद् भागवत कथा का प्रवचन करते हुए आचार्य ने यह बात कही। वहीं कहिंजरी रसूलाबाद में राम कथा सुनाकर आचार्य ने श्रोताओं को भाव विभोर किया। अकबरपुर में श्रीमद् भागवत कथा का प्रवचन करते हुए कोटा राजस्थान से आए आचार्य राजेश मिश्रा राजू ने कहा कि भागवत कथा वह अमर कथा ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 09:32 PM (IST)
        

सचित्र-आसमान में छाये बादल किसानों के सूखे प्राण

फोटो संख्या : 17 सरवनखेड़ा संवाद सहयोगी : प्रकृति ने किसानों पर जो कहर बरपाया है शायद उसे इतने से अभी संतोष नही है। रविवार को आसमान पर सुबह से ही बादल छाने लगे। बारिश के आसार को लेकर खलिहानों में पड़ी फसलों का समेटने के लिए किसानों ने पूरा जोर लगा दिया। बादल देख किसानों के प्राण सूख गए। अगर अब बारिश हुई तो बची हुई पूरी फसल सौ फीसदी बर्बाद हो जायेगी। बेमौसम बारिश ने किसानों की कमर तोड़ दी है। किं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 08:12 PM (IST)
        

जान जोखिम डाल कर पार करते रेलवे ट्रैक

झींझक, संवाद सहयोगी : खानपुर गांव के लिए रास्ता नहीं होने से ग्रामीण जान जोखिम में डालने को मजबूर हैं। रोजाना पटरी पार करके गांव जाने वाले लोग ट्रेन खड़ी होने पर उसके नीचे से निकलते हैं, ऐसे में हादसे का भय बना रहता है। झींझक से खानपुर जाने के लिए सीधा रास्ता नहीं है। ऐसे में लोगों को रेलवे लाइन क्रास करना पड़ता है। रोजाना आवागमन करते समय अप व डाउन की लाइनों को पार करते समय अक्सर ट्रेन आ जाती है औ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 10:45 PM (IST)
        

मोहदियापुर गांव में ग्रामीणों में आक्रोश, तनाव

भोगनीपुर, संवाद सहयोगी : मोहदियापुर गांव में शौच गई मंद्धबुद्धि युवती से दुष्कर्म के बाद हत्या की घटना के बाद ग्रामीणों में आक्रोश व तनाव व्याप्त है। गांव पहुंची पुलिस ने और हत्यारे की गिरफ्तारी के लिए खेतों में एक युवती की हत्या किये जाने से गांव में दहशत का माहौल है। शनिवार को महिलाएं अकेले खेतों में जाने में डरती रहीं। मोहदियापुर गांव की युवती शुक्रवार शाम छह बजे शौच के लिए खेतों की ओर गई थी।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 10:35 PM (IST)
        

जल्दबाजी में यात्री नहीं करते फुट ओवरब्रिज का इस्तेमाल

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : रूरा स्टेशन पर जरा सी जल्दी में ट्रेन से गलत दिशा में उतरकर यात्री जान जोखिम में डालते है। पहले हुए हादसों से सबक न लेते हुए यात्री स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज का इस्तेमाल नहीं करते हैं और इंटरसिटी से उतरकर पटरी पार करते हैं। यात्रियों को पटरी पार करने से न रोककर आरपीएफ व जीआरपी भी मूक बनी रहती है। रूरा रेलवे स्टेशन की पश्चिमी रेलवे क्रासिंग व स्टार्टर सिग्नल के बीच कई... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 10:13 PM (IST)
        

श्रीराम जन्म पर गूंजे घंटे-घडि़याल

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : योग लगन ग्रहवार तिथि सकल भये अनुकूल, चर अरु अचर हर्ष युत श्रीराम जनम सुखमूल। श्रीराम चरित मानस के इस दोहे में वर्णित भगवान श्रीराम के जन्म का उल्लास जिले में शनिवार को नजर आया। लोगों ने पूजन भजन के साथ प्रसाद वितरण किया। अकबरपुर कस्बा स्थित सनातन धर्म मंदिर में शनिवार को मध्यान्ह बेला आते ही घंटे घडि़याल गूंजने लगे, साथ ही भये प्रगट कृपाला दीन दयाला कौशल्या हितकार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 09:50 PM (IST)
        

सांग लगा दंडवत करते पहुंचे देवी भक्त

कानपर देहात, जागरण संवाददाता : नवरात्र के अंतिम दिन नवमी पर गाजे बाजे के साथ जवारे जुलूस, गालों में सांग लगा, दंड प्रणाम की मुद्रा में भक्त मंदिरों में पहुंचे। अकबरपुर कस्बे में शनिवार को रामगंज, हरीगंज, शंकरदयाल नगर व गांधीनगर मोहल्लों से परंपरागत जवारों के जुलूस निकाले गए। बैंड बाजे व ढोल ताशों की थाप पर नाचते गाते युवा और सिर पर जवारे रखकर देवी गीत गाती महिलाएं चल रहीं थीं। युवाओं ने जयकारों... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 09:30 PM (IST)
        

संदिग्ध हालात में रेल पटरी किनारे मिला युवक का शव

भोगनीपुर, संवाद सहयोगी : नारायणपुर गांव के सामने रेलवे लाइन के किनारे युवक का शव पड़ा मिला। जेब से मिले मतदाता पहचान पत्र के आधार पर शिनाख्त के बाद पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा है। कानपुर-झांसी रेल लाइन पर नारायणपुर गांव के सामने खंभा नंबर 1296/ 6-8 के मध्य पटरी के पश्चिमी किनारे पर शनिवार सुबह युवक का शव पड़ा देखकर कीमैन हरीशंकर ने पुखरायां स्टेशन मास्टर पुखरायां को सूचना दी। स्टेशन अधीक्षक दे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 08:38 PM (IST)
        

संदिग्ध हालत में आग से जलकर महिला की मौत

सरवनखेड़ा, संवाद सहयोगी : गजनेर थाना क्षेत्र के बलरामपुर गांव में शुक्रवार देर शाम संदिग्ध हालत में आग से झुलसी महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई। सीधामऊ के मजरा बलरामपुर गांव निवासी राजा सिंह की पत्‍‌नी अनीता (22) शुक्रवार की शाम को संदिग्ध हालात में आग की चपेट में आकर झुलस गई। परिजन उसे गंभीर हालत में कानपुर हैलट ले गए, जहां शनिवार दोपहर इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। कानपुर में पोस्टमार्टम कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 08:29 PM (IST)
        

मधुमक्खियों के हमले से वृद्ध किसान की मौत

सरवनखेड़ा संवाद सहयोगी : अकबरपुर तहसील के भदेसा गांव में शनिवार को खेतों पर मधुमक्खियों के हमले से किसान की मौत हो गई। सूचना पर पहुंचे एसडीएम ने मामले की छानबीन की। भदेसा गांव निवासी किसान यदुनाथ सिंह (65) शनिवार को खेतों पर गए थे। खेत पर मधुमक्खियों के झुंड ने उनपर हमला कर दिया। वह बचाने के लिए चीख पुकार लगाते रहे लेकिन दूर तक खेतों में कोई मौजूद नहीं था। मधुमक्खियों के काटने से उनका शरीर सूज गय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 08:10 PM (IST)
        

दूरंतो एक्सप्रेस की चपेट में आकर दो महिलाओं की मौत

रूरा(कानपुर देहात), संवाद सूत्र : रूरा रेलवे स्टेशन के स्टार्टर सिग्नल के पास शनिवार शाम रेलवे लाइन पार करते समय डाउन दूरंतो एक्सप्रेस की चपेट में आकर दो महिला (संत) की मौत हो गई, जबकि तीसरी महिला का हाथ कट गया। स्टेशन मास्टर की सूचना पर पहुंचे जीआरपी ने घायल महिला को अस्पताल व शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। शनिवार की शाम करीब पांच बजे कानपुर से इटावा जा रही पैसेंजर ट्रेन रूरा स्टेशन पहुंची... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 07:45 PM (IST)
        

दुष्कर्म के बाद युवती की गला घोंटकर हत्या

भोगनीपुर, संवाद सहयोगी : मोहदियापुर गांव में शुक्रवार की शाम शौच के लिए खेतों पर गई मंदबुद्धि युवती की दुष्कर्म के बाद गला घोंट कर हत्या कर दी गई। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने छानबीन के बाद अज्ञात में मुकदमा दर्ज कर शव पोस्टमार्टम को भेजा है। मोहदियापुर गांव में 18 वर्षीय युवती शुक्रवार देर शाम वह शौच के लिए खेतों पर गई थी। काफी देर तक उसके न आने पर परिजनों ने तलाश की लेकिन पता नहीं चल सका। शनिव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 07:24 PM (IST)
        

वाहन खड़े रहने से सर्विस रोड पर जाम

भोगनीपुर, संवाद सहयोगी : कोतवाली के सामने हाईवे सर्विस रोड पर आरटीओ के चालान किए गए ट्रक खड़े है। जिसके चलते सड़क जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही है। शुक्रवार को सर्विस रोड पर आमने-सामने वाहन आ जाने से आधा घंटे से अधिक समय तक जाम लगा रहा है। भोगनीपुर में कोतवाली के सामने बने फ्लाई ओवर के पश्चिम की ओर ही सर्विस रोड बनी हुई है। फ्लाई ओवर के एक ही ओर सर्विस रोड बनी होने से दोनो ओर के वाहन इस ओर से ही निक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:21 AM (IST)
        

आशनाई में हुई थी अंबरपुर के युवक की हत्या

रूरा, संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के अंबरपुर गांव के युवक की हत्या अपने भाई की आशनाई के चक्कर में हुई थी। शुक्रवार को पुलिस ने गांव के ही दो युवकों व पिलखिनी निवासी उनके एक रिश्तेदार को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा कर दिया। इसके साथ ही मुख्य आरोपी की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त खून से सना बांका बरामद कर लिया। अंबरपुर गांव निवासी सत्येंद्र पाल सिंह (30) कानपुर की एक प्लास्टिक फैक्ट्री में काम कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:21 AM (IST)
        

गाली तो कहीं कब्जे के विरोध मारपीट, तीन घायल

रसूलाबाद, संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के तीन गांवों में हुई मारपीट में तीन लोग घायल हो गए। पुलिस ने सभी मामलों मे प्राथमिकी दर्ज घायलों को इलाज के लिए भेजा है। सुजवापुर गांव निवासी जुड़ावन सिंह ने बताया कि उनके नाती भोले को जोत गांव के कुन्नू व बब्लू ने बिना बात के गालियां दी। जिसकी शिकायत करने पर भोले के पिता ने उन पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। दूसरी घटना के बाबत कस्बे शास्त्रीनगर मोहल्ले निवासी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:21 AM (IST)
        
(News from Kanpur-dehat, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें