Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कानपुर देहात

राजस्व कालोनी में दिनदहाड़े चोरी

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : माती स्थित राजस्व कालोनी में मंगलवार को दिनदहाड़े चोरी से सनसनी फैल गई। कर्मचारी के आवास में ताला तोड़कर घुसे चोर लाइसेंसी रिवाल्वर व एक लाख रुपए नकद उठा ले गए। सूचना पर फील्ड स्टाफ के साथ पहुंचे एएसपी व सीओ ने पड़ताल की और डॉग स्क्वायड की मदद से चोरों का सुराग लगाने का प्रयास किया। माती स्थित राजस्व कालोनी के टाइप-2 के आवास संख्या-16 में कलेक्ट्रेट कर्मी एलबीसी लिप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:35 PM (IST)
        

रेलवे ट्रैक पर मिला अधेड़ का शव

झींझक (कानपुर देहात), संवाद सहयोगी : मंगलपुर थाना क्षेत्र के सिंगल की मड़ैया गांव के सामने मंगलवार की सुबह रेलवे ट्रैक पर अधेड़ का क्षत विक्षत शव पड़ा मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शिनाख्त न होने पर अज्ञात में पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। पुलिस के अनुसार सिंगल की मड़ैया गांव के सामने अप रेल पटरी पर खंभा नंबर 1090/25-27 के मध्य अधेड़ का क्षतविक्षत शव पड़ा मिला। सूचना पर स्टेशन मास्टर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:06 PM (IST)
        

नहर से बरामद किया शव

बिल्हौर, संवाद सहयोगी : ककवन थाना क्षेत्र के ऐमा पुल के पास संपत्ति के लालच में युवक की हत्या के बाद नहर में फेंका गया शव सोमवार की सुबह पुलिस ने गोताखोरों की मदद से बरामद कर लिया। थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। शेषपुर धर्मशाला गांव में विनीत कटियार ने तीन साथियों सर्वेश कुमार, खजुरी कलां गांव निवासी रामकिशोर उर्फ झन्नालाल और निर्मल राठौर उर्फ दीपू के साथ मिलकर संपत्ति हड़पने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:25 AM (IST)
        

सर्प दंश से बच्ची की मौत, मां गंभीर

घाटमपुर, संवाद सहयोगी : कानपुर रोड स्थित जहांगीराबाद सबस्टेशन के सामने होटल चलाने वाली युवती व उसकी पुत्री को सोमवार दोपहर सांप ने काट लिया। शोर सुनकर पहुंचे ट्रक चालक ने साहस दिखा सांप को पकड़कर मटके में बंद कर दिया। झाड़ फूंक के दौरान देर शाम बच्ची की मौत हो गई, जबकि युवती की हालत गंभीर बनी हुई है। गांव प्रतापपुर निवासी किशन सिंह की पत्‍‌नी राधा (30) सबस्टेशन के सामने झोपड़ी डालकर चाय पान की दुकान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:24 PM (IST)
        

प्रेम संबंध के विरोध में साथी ने की थी मेडिकल छात्र की हत्या

भोगनीपुर, संवाद सहयोगी : लखनऊ मेडिकल कालेज में बीडीएस के छात्र की हत्या के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा किया है। ममरे भाई की शादी शामिल होने सुखसौरा गांव आया छात्र घर नहीं पहुंचा था और परिजनों ने आटा में मिले शव की शिनाख्त के बाद हत्या का मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस जांच के दौरान प्रेम संबंधों का विरोध करने पर साथी रिश्तेदार द्वारा ही उसकी हत्या करने का खुलासा हुआ है। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:14 PM (IST)
        

औरैया के कारोबारी की थी पंचायत घर में मिली शराब

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : मंगलपुर थाना क्षेत्र के मकना गांव के पंचायत घर में मिली 770 पेटी अंग्रेजी शराब औरैया के अवैध कारोबारी की थी। अवैध शराब तस्कर को गिरफ्तार कर पुलिस ने बरामद शराब की कीमत करीब 22 लाख 17 हजार रुपए बताई है। साथ अवैध शराब कारोबार से जुड़े अन्य लोगों की तलाश शुरू की है। मकना गांव के पंचायतघर में भारी मात्रा में शराब का जखीरा जमा होने की सूचना पर 3 जुलाई को मंगलपुर के तत्क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:51 PM (IST)
        

संदिग्ध हालात में गोली लगने से युवक घायल

रूरा, संवाद सहयोगी : डगरहा गांव में संदिग्ध हालात में गोली लगने से युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। परिजन उसे आनन-फानन इलाज के लिए जिला अस्पताल ले गए, जहां से उसे कानपुर रेफर किया गया है। सूचना पर पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की है। डगरहा गांव निवासी रामप्रकाश का पुत्र विवेक कुमार (30) संदिग्ध हालात में गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। परिजन उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। डॉक्टरो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:46 PM (IST)
        

लापरवाह तीन शिक्षक निलंबित, 30 का कटा वेतन

सरवनखेड़ा (कानपुर देहात), संवाद सहयोगी : बीएसए के नेतृत्व में सोमवार को परिषदीय विद्यालयों की हकीकत देखने निकले खंड शिक्षा अधिकारियों को बड़े पैमाने पर लापरवाही मिली। विद्यालयों से बिना सूचना नदारद 30 शिक्षकों का वेतन काट दिया तो लापरवाही पर तीन शिक्षकों के निलंबन की कार्रवाई की गई। बेसिक शिक्षा विभाग ने परिषदीय स्कूलों की दशा सुधारने के लिए कमर कस ली है। जनपद के सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को एक दि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:37 PM (IST)
        

धरना देकर भाजपाइयों ने मांगी बिजली

कानपुर देहात,जागरण संवाददाता: उमस भरी गर्मी में रोस्टरिंग व फाल्टों के चलते गहराए बिजली संकट से ग्रामीणों में आक्रोश बढ़ रहा है। सोमवार को बिजली कटौती के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट भवन के समक्ष धरना देकर आक्रोश व्यक्त किया। साथ ही राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपते हुए प्रभावी निदान कराने का आग्रह किया। जिले में मनमाने शेड्यूल व रोस्टरिंग के साथ आपूर्ति के समय में फाल्टों की... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:25 PM (IST)
        

..तो क्या नशेबाजी में चाचा को उतारा मौत के घाट

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : भोगनीपुर गौरी रज्जन गांव के पास स्थित ईट भट्ठे पर रविवार की रात श्रमिक की हत्या की वजह पुलिस नशेबाजी बता रही है, वहीं मृतक की पत्‍‌नी ने रिश्ते में भतीजे पर आरोप लगाया है। जबकि भट्ठे पर मौजूद दो मुनीमों को पूरी रात घटना की खबर न लगने से सवालिया निशान लगा है। मैकूलाल (45) का शव भट्ठे पर बनी उसकी कोठरी के पीछे स्थित चंदी का पुरवा गांव के मजबूत सिंह के खेत में पड़ा मि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:18 PM (IST)
        

संदिग्ध हालात में आग से जलकर वृद्धा की मौत

रूरा, संवाद सहयोगी : काशीपुर गांव में संदिग्ध हालात में आग से जलकर वृद्धा की मौत हो गई। परिजनों ने पुलिस को सूचना दिए बगैर शव का अंतिम संस्कार कर दिया। काशीपुर गांव में हवलदार की पत्‍‌नी सुखरानी (72) रविवार देर रात संदिग्ध हालात में आग से झुलस गई। शोर सुनकर दौड़े परिजनों ने आग बुझाने के बाद उसे इलाज के लिए ले जाने की तैयारी करने लगे, इसी बीच उसने दम तोड़ दिया। सोमवार सुबह परिजनों ने पुलिस को सूचना... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:37 PM (IST)
        

सीएचसी में डॉक्टर न मिलने पर हंगामा

झींझक, संवाद सहयोगी : सोमवार की सुबह साढ़े दस बजे तक झींझक सीएचसी में डाक्टर न मिलने से गुस्साये मरीजों के तीमारदारों ने हंगामा कर नारेबाजी शुरू कर दी। करीब आधा घंटे तक चले हंगामे के बाद पहुंचे डाक्टरों के उपचार शुरू करने के बाद तीमारदार शांत हुए। ग्रीष्मकाल में सरकारी अस्पतालों की ओपीडी सुबह 8 से दोपहर दो बजे तक निश्चित है। झींझक सीएचसी में तैनात डाक्टरों की मनमानी से ग्रामीणों को उपचार नही मिल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:23 PM (IST)
        

जिले में असली सीएमओ कौन?

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : जनपद में स्वास्थ्य महकमा इन दिनों दोहरे अधिकारियों के चक्रव्यहू में फंस गया है। एक ओर शासन के निर्देश पर सीएमओ का चार्ज संभाले डॉ. एआर मिश्रा कामकाज निपटा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर निलंबन के बाद हाईकोर्ट से स्थगनादेश लेकर आये डॉ. करन सिंह ने जबरन दफ्तर में बैठकर आदेश जारी करने शुरू कर दिए हैं। इससे स्वास्थ्य कर्मियों में आदेशों के अनुपालन को लेकर ऊहापोह की स्थिति बनी ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:09 PM (IST)
        

कुल्हाड़ी से काटकर भट्ठा श्रमिक की हत्या

भोगनीपुर (कानपुर देहात), संवाद सहयोगी : गौरी रज्जन गांव स्थित एक ईट भट्ठे पर रविवार की रात श्रमिक की रिश्तेदार ने कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। सोमवार को भट्ठे क पीछे खेत में रक्तरंजित शव पड़ा मिला। मौके पर पहुंचे पुलिस अफसरों ने छानबीन के बाद शव पोस्टमार्टम को भिजवाया। घटना के बाद से आरोपी रिश्तेदार फरार है और मृतक की एक बेटी लापता है। पुलिस ने पत्‍‌नी की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर आरोपी की... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:51 PM (IST)
        

गैरहाजिर तीन सफाई कर्मियों को किया अवैतनिक

सरवनखेड़ा (कानपुर देहात), संवाद सहयोगी : जनपद में गांव-गांव गंदगी बजबजा रही है और चेतावनी के बाद भी सफाई कर्मी तैनाती स्थल पर नहीं जा रहे है। कई माह से गांव नहीं जा रहे तीन सफाई कर्मियों को जाने पर डीपीआरओ ने अवैतनिक करने की कार्रवाई की है। गांवों को साफ सुथरा रखने के लिए तैनात सफाई कर्मी बिना काम के वेतन ले रहे हैं। जबकि बारिश में गांवों में सफाई करने के निर्देश दिये जा चुके हैं ताकि बीमारी फैलन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:51 PM (IST)
        

मनरेगा के धन में हेराफेरी पर प्रधान व सचिव को नोटिस

सरवनखेड़ा (कानपुर देहात), संवाद सूत्र : मलासा ब्लाक के हारामऊ गांव में मनरेगा के कार्यों में फर्जीवाड़े का खुलासा व मस्टर रोल में भी हेराफेरी उजागर हुई है। सोशल आडिट टीम की रिपोर्ट पर डीपीआरओ ने प्रधान व पंचायत सचिव को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण तलब किया है। हारामऊ गांव में 24 जुलाई को ग्राम पंचायत के कायों का सोशल आडिट किया गया। इसमें सत्तन के खेत से नाला तक छह सौ मीटर चकरोड की कच्ची पुराई कराई गई... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:51 PM (IST)
        

सड़क हादसे : अधेड़ की मौत, चार घायल

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : जनपद में सोमवार को मार्ग दुर्घटना में एक अधेड़ की मौत हो गई, जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। डेरापुर में कार की टक्कर से साइकिल सवार की जान चली गई, वहीं मैजिक की चपेट में आये बाइक सवार दंपती जख्मी हुए हैं। रसूलाबाद में स्टैंड पहुंच पर जल्दी नंबर लेने के प्रयास में तेज रफ्तार बस खड्ड में पलट गई, हादसे में परिचालक घायल हो गया, जबकि उसमें सवार एक दर्जन यात्री बाल ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:51 PM (IST)
        

तनावपूर्ण शांति, चप्पे-चप्पे पर फोर्स

राजपुर, संवाद सहयोगी : कस्बे में खराब सब्जी लौटाने के विवाद में संघर्ष व मुगलरोड जाम कर हंगामे की घटना के दूसरे दिन तनावपूर्ण शांति नजर आई। वहीं चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस बल हर गतिविधि पर नजर रखे रहा। दूसरे गुट ने रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए प्रयास तेज कर दिए हैं। राजपुर कस्बे में सब्जी विक्रेता शमशीर हुसैन से बैना गांव के करन सिंह का खराब गोभी का फूल बदलने को लेकर विवाद हो गया था। इस पर सब्जी वि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:28 AM (IST)
        

बरसौ राम रहै दुनियां, खाय किसान जिये दुनियां

कानुपर देहात, जागरण संवाददाता : जिले में बारिश न होने से खेतों में फसलें सूखने की कगार पर हैं, वहीं किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें पड़ी हुई हैं। परेशान ग्रामीणों ने बारिश के लिए टोने टोटके व भजन पूजन का सहारा लेना शुरू कर दिया है। रविवार को नटों की टोली ने अकबरपुर समेत गांवों में तपती जमीन पर लेटकर इंद्र्रदेव से पानी मांगा, वहीं महिलाओं ने रात में खेतों पर हल खींचा। बारिश न होने से परेशान कि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:28 AM (IST)
        

टिकरी गांव में कटखने बंदर से दहशत, आधा दर्जन बने शिकार

शिवली, संवाद सहयोगी : इन दिनों टिकरी गांव में कटखने बंदर ने उत्पात मचा रखा है। बंदर के हमले में शिक्षक सहित आधा दर्जन बच्चे जख्मी हो चुके हैं। बंदर की दहशत से बच्चों व महिलाओं ने घरों से बाहर निकलना बंद कर दिया है। प्रधान ने वन रेंज अधिकारी को सूचना देकर कटखने बंदर को पकड़ने का आग्रह किया है। मैथा ब्लाक के टिकरी गांव में कटखने बंदर ने दो दिन से उत्पात मचा रखा है। शनिवार को स्कूल से लौट रहे बच्चों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:28 AM (IST)
        
(News from Kanpur-dehat, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें