Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कानपुर देहात

शराब पीने व जुआं खेलने से मना करने पर पत्‍‌नी को घर से निकाला

बिल्हौर, संवाद सहयोगी : नगर के अशोक नगर निवासी महिला को पति ने शराब पीने और जुआ खेलने का विरोध करने पर मारपीट कर घर से निकाल दिया। पीड़िता ने ससुरालीजनों पर हत्या का प्रयास करने का आरोप लगा कोतवाली में तहरीर दी है। कन्नौज जनपद के ठठिया थाना क्षेत्र के इनायतपुर गांव निवासी रीता ने बताया कि उसका विवाह तीन वर्ष पूर्व अशोक नगर मोहल्ला निवासी कमलेश कुमार के पुत्र अनुराग से हुआ था। पति अनुराग शराब का ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:08 PM (IST)
        

दोबारा पोस्टमार्टम कराने पर अड़े परिजनों को सीओ ने समझाया

भोगनीपुर, संवाद सहयोगी : पुखरायां में शनिवार को नवविवाहिता की मौत के बाद शव के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गड़बड़ी होने की बात कहकर दोबारा पोस्टमार्टम कराने पर अड़े परिजनों को सीओ व कोतवाल ने समझाकर मामला शांत कराया। पुखरायां कस्बा के बाबा नगर मोहल्ला निवासी राममनोहर की पुत्री शिल्पी कटियार (23) की शादी बीती 2 मई को सिकंदरा के मिरगांव निवासी अमन कटियार से हुई थी। शुक्रवार को शिल्पी कटियार की ससुराल में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:03 PM (IST)
        

दीवार से ट्रैक्टर टकराने के विरोध पर युवतियों को धुना

बिल्हौर, संवाद सहयोगी : सिहुरा दाराशिकोह गांव निवासी एक व्यक्ति ने मकान की दीवार में ट्रैक्टर की टक्कर मारने का विरोध करने पर पुत्रियों को पीटने का आरोप लगाया है। उसने कोतवाली में तहरीर देकर आरोपी युवकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। सिहुरा दाराशिकोह गांव निवासी राजकुमार ने बताया कि शुक्रवार को खेतों पर कार्य कर रहा था। शाम के समय दुर्गाशंकर का पुत्र छंगे साथी भुल्ला के साथ ट्रैक्टर से आया और... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 10:56 PM (IST)
        

ट्रक ने सड़क पार कर रहे क्लीनर को रौंदा

चौबेपुर, संवाद सहयोगी : थाने के निकट नो इंट्री पर शुक्रवार की रात सड़क पार कर रहे क्लीनर को ट्रक ने रौंद दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। कानपुर देहात के रूरा थाना क्षेत्र निवासी राजेश (28) कानपुर स्थित ट्रांसपोर्ट कंपनी के ट्रक पर क्लीनर था। शुक्रवार की रात ट्रक चालक के साथ कन्नौज से माल लाद कर कानपुर जा रहा था। चौबेपुर में नो इंट्री के पास कतार में ट्रक खड़ा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 10:50 PM (IST)
        

लापरवाही में शिक्षक निलंबित, दो को प्रतिकूल प्रविष्ट

सरवनखेड़ा (कानपुर देहात), संवाद सहयोगी : परिषदीय शिक्षकों की लापरवाही में सुधार नही हो रहा है। शनिवार को खंड शिक्षा अधिकारियों के साथ रसूलाबाद ब्लाक के परिषदीय विद्यालय का निरीक्षण करने पर बीएसए के सामने बड़े पैमाने पर शिक्षकों की लापरवाही उजागर हुई। काफी समय से नदारत रहने पर एक शिक्षक को निलंबित कर दिया, जबकि अन्य शिक्षकों को प्रतिकूल प्रविष्टि दी है। परिषदीय शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए बी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 10:42 PM (IST)
        

सड़क पर गढ्डे में बाइक से गिरे अधेड़ की जान गई

बिल्हौर, संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र के बैंड़ी अलीपुर गांव के पास सड़क पर गढ्डे में बाइक समेत गिरे अधेड़ की मौत हो गई। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भिजवाया है। बेर्रा खानपुर गांव निवासी महेश सक्सेना (55) शुक्रवार की शाम बैंड़ी अलीपुर गांव रिश्तेदार के घर तेहरवीं कार्यक्रम में शामिल होने गया था। देर रात लौटते समय करीब दस बजे अलियापुर माइनर की पटरी पर सड़क के गड्ढे में अचानक पहिया जाने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 10:30 PM (IST)
        

बैनामा कराने के नाम पर शिक्षक से 8.5 लाख ठगे

रसूलाबाद संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के केशवनगर निवासी शिक्षक ठगी का शिकार हो गए। टप्पेबाज जमीन का बैनामा कराने का झांसा देकर साढ़े आठ लाख रुपये लेकर चंपत हो गया। शिक्षक की शिकायत पर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। केशव नगर निवासी अवधेश कुमार जनता इंटर कालेज सिमरिया में शिक्षक है। उन्होंने बताया कि जमीन खरीदने की चर्चा करने पर पड़ोसी राम सिंह ने बिधूना तहसील के दशहरा गांव में चार बीघा भूमि बिकाऊ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 10:18 PM (IST)
        

स्कूल के पास से हटवाया जाए शराब ठेका

भोगनीपुर, संवाद सहयोगी : चार सूत्रीय मांगों के समर्थन में शनिवार को भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने छतेनी गांव में धरना दिया। किसानों ने क्षतिग्रस्त गांधी चबूतरा बनवाने, अंत्योदय कार्डधारकों को आवास दिलाने समेत कई मांगें उठाई। धरनास्थल पर भाकियू के जिला उपाध्यक्ष वीरेंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि छतेनी गांव में शराब का ठेका प्राथमिक विद्यालय के पास में संचालित है। कई बार शिकायत किये जाने के ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 10:09 PM (IST)
        

27 लाख से होगा शुक्ल तालाब का सुंदरीकरण

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : अकबरपुर की ऐतिहासिक धरोहर को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करने की कवायद तेज हो गई है। डीएम के निर्देश के बाद नगर पंचायत ने 27 लाख की लागत से शुक्ल तालाब परिसर के सुंदरीकरण की कार्ययोजना तैयार की है। इसके बाद परिसर में साफ सफाई व मिट्टी का समतलीकरण शुरू करा दिया है। अकबरपुर में ऐतिहासिक धरोहर को पर्यटन व मनोरंजन स्थल के रूप में विकसित करने की मांग लोग अरसे से कर रह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 09:59 PM (IST)
        

पहलवानों के दांव-पेंच देख दर्शक रोमांचित

राजपुर, संवाद सहयोगी : सिकंदरा कस्बे के नुमाइश मैदान में दो दिवसीय दंगल की शुरुआत हो गई। पहलवानों के दांव-पेंच देखकर दर्शक रोमांचित नजर आए और तालियों से उत्साह बढ़ाया। सिकंदरा स्थित नुमाइश मैदान में एकदशी के दिन दंगल का आयोजन वर्षों पुरानी परंपरा है। इसके चलते शनिवार को दंगल की शुरुआत हुई। चेयरमैन खुर्शीद अहमद ने औरैया के जयपाल व लखनऊ के सोनू पहलवान का हाथ मिलवा कर कुश्ती का शुभारंभ कराया। इसमें... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 09:48 PM (IST)
        

शिक्षक सीखें कंप्यूटर, ऑनलाइन भरें छात्रवृत्ति के आवेदन

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : अकबरपुर स्थित हिंदी भवन में शनिवार को डीआईओएस ने माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को छात्रवृत्ति के फार्म अविलंब ऑनलाइन भरने तथा विकलांग छात्र छात्राओं की सूचना निर्धारित प्रारूप पर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। साथ ही शिक्षकों को कंप्यूटर सीखने की हिदायत दी। बैठक में डीआईओएस नंदलाल ने कहा कि मौजूदा समय में कंप्यूटर के बढ़ते चलन को देखते हुए आवश्यक हो गया है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 09:07 PM (IST)
        

हाइवे पर 108 एंबुलेंस में आग, जाम

सरवनखेड़ा (कानपुर देहात), संवाद सहयोगी : रनियां के मैदा मिल के पास हाइवे पर शनिवार की दोपहर 108 एंबुलेंस में आग लगने से हड़कंप मच गया, जबकि चालक व एमटी ने कूदकर जान बचाई। सूचना पर पहुंचे दमकल जवानों ने आग बुझाई, इस दौरान हाईवे की एक लेन पर यातायात बाधित रहा। अकबरपुर सीएचसी की 108 एंबुलेंस को चालक प्रशांत सर्विस के लिए कानपुर ले गया था, उसके साथ एमटी शेरसिंह भी मौजूद था। सर्विस कराने के बाद लौटते स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:52 PM (IST)
        

आग से झुलसी युवती ने दम तोड़ा

सरवनखेड़ा (कानपुर देहात), संवोद सहयोगी : गजनेर थाना क्षेत्र के शेरपुर तरौंदा गांव में दो सितंबर को संदिग्ध हालात में आग से झुलसी नवविवाहिता की शनिवार सुबह अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजकर छानबीन शुरू की है। बीती दो सितंबर शेरपुर गांव में छत्रपाल सिंह की पत्‍‌नी सीमा (20) संदिग्ध हालात में आग से झुलस गई थी। परिजनों ने उसे कानपुर में निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया था। उपचार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:38 PM (IST)
        

फांसी पर लटका मिला विवाहिता का शव, दहेज हत्या का आरोप

झींझक, संवाद सहयोगी : मंगलपुर थाना क्षेत्र के सबलपुर गांव में शनिवार को संदिग्ध हालात में विवाहिता का शव फांसी पर लटका मिला। मायके से आये पिता द्वारा दहेज हत्या का आरोप लगाने पर पुलिस ने पति समेत छह ससुरालीजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू की है। सबलपुर गांव निवासी राजन उर्फ रज्जन की 28 अप्रैल 14 को ज्योतिष अकबरपुर निवासी राम बाबू की पुत्री नीतू (22) से विवाह हुआ था। शनिवार को संदिग्ध हाल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:15 PM (IST)
        

युवक की मौत पर सड़क जाम व हंगामा

झींझक, संवाद सहयोगी : मंगलपुर थाना क्षेत्र के किशौरा गांव के पास शुक्रवार की रात तेज रफ्तार ट्रैक्टर की चपेट में आकर बाइक सवार युवक की मौत हो गई, जबकि उसका साला गंभीर रूप से जख्मी हुआ है। शनिवार सुबह परिजनों व ग्रामीणों ने रसूलाबाद मंगलपुर मार्ग जाम कर हंगामा किया। सूचना पर एसडीएम व सीओ ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को शांत करा करीब साढ़े चार घंटे बाद यातायात बहाल कराया। पुलिस ने तहरीर पर ट्रैक्टर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:50 PM (IST)
        

महिलाओं को झांसा दे टप्पेबाज ले उडे़ आभूषण

भोगनीपुर, संवाद सहयोगी : पुखरायां कस्बे में बाइक सवार तीन टप्पेबाजों ने सफाई का झांसा देकर महिलाओं के आभूषण पार कर दिये। टप्पेबाजों के चंपत होने के बाद महिलाओं ने एहसास होने पर पुलिस से शिकायत की है। पुलिस के अनुसार राजीव नगर पुखरायां निवासी तहसील कर्मी संजय पांडेय के घर में मां पर्वत देवी व बहू मंजू मौजूद थीं। शनिवार दोपहर मोहल्ले में बाइक से आए तीन युवकों ने सफाई वाला पाउडर बेचने के लिए आवाज ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:35 PM (IST)
        

ओवरटेकिंग में ट्रक से भिड़ी बाइक, दो युवकों की मौत

घाटमपुर, संवाद सहयोगी: मूसानगर रोड के गांव बेंदा के समीप ओवर टेकिंग के दौरान बाइक के विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक से टकरा जाने से दो युवकों की मौत हो गई। कोतवाली के गांव अरखरी निवासी रामगोपाल का पुत्र सोनू (18) शुक्रवार को किसी काम से गांव पारा रायब में रहने वाले साथी रिंकू (20) पुत्र मोहन प्रसाद संखवार के साथ घाटमपुर गया था। जहां से दोपहर 12 बजे बाइक से दोनों गांव लौट रहे थे। गांव बेंदा और नोन नदी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 07:27 PM (IST)
        

मुर्गीफार्म में छापा मार अवैध शराब फैक्ट्री

राजपुर, संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के बैना गांव में मुर्गी फार्म में पुलिस ने छापा मारकर अवैध शराब फैक्ट्री पकड़ ली। मौके से 150 क्वार्टर नकली शराब व भारी मात्रा में रैपर समेत दो बाइकें बरामद कीं, जबकि छापा पड़ते कारोबारी भाग निकले। पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी व आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर किया है। बैना गांव स्थित मुर्गीफार्म में अवैध शराब कारोबार की सूचना पर एसओ महाराज सिंह ने प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        

संदिग्ध हालात में ढाबा कर्मी की मौत

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : डेरापुर थाना क्षेत्र के बिहारी गांव के पास हाइवे किनारे ढाबे में कर्मीकी अचानक हालत बिगड़ गई और जिला अस्पताल ले जाते समय उसने दम तोड़ दिया। सूचना पर पुलिस ने शव कब्जे में लेकर छानबीन शुरू की है। बिहारी गांव के पास हाइवे किनारे भोला पाल उर्फ विश्वनाथ के ढाबे पर दर्शन (55) काम करता था। गुरुवार को संदिग्ध हालात में अचानक दर्शन की हालत बिगड़ गई और बेहोश होकर गिर पड़ा। सहक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        

ट्रक ने साइकिल सवार फैक्ट्री श्रमिक को रौंदा

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : सिकंदरा-भौंती हाइवे पर रजबहे के पास ट्रक की टक्कर से साइकिल सवार फैक्ट्री श्रमिक की मौत हो गई। दुर्घटना के बाद ट्रक छोड़कर चालक फरार हो गया। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजने के साथ फरार चालक की तलाश शुरू की है। नरिहा गांव निवासी प्रसाद (35) जैनपुर स्थित लेदर फैक्ट्री में काम करता था। गुरुवार को वह साइकिल से फैक्ट्री में ड्यूटी करने जा रहा था। अकबरपुर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        
(News from Kanpur-dehat, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें