Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कानपुर देहात

गोदाम में स्टॉक से अधिक मिला 11 बोरी गेहूं

भोगनीपुर, संवाद सहयोगी : पुखरायां स्थित हाट शाखा के गोदाम में एसडीएम को जांच के दौरान स्टाक से 11 बोरी गेहूं अधिक मिला। मामले की रिपोर्ट डीएम को भेजी गई है। एसडीएम घनश्याम ने बताया कि शनिवार की शाम पुखरायां स्थित हाट शाखा के गोदामों में शनिवार को मुख्य खाद्य निरीक्षक ने निरीक्षण किया था। उन्हें गोदामों में पीडीएस का 800 बोरी गेहूं स्टाक रखे होने की जानकारी दी गई। उन्होंने बोरियां स्टाक से अधिक ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:00 PM (IST)
        

पुलिस जवानों ने दी ध्वज को सलामी

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : रविवार को झंडा दिवस पर पुलिस लाइन व थानों में ध्वज फहराकर बावर्दी दुरुस्त जवानों ने सलामी दी। ध्वज के प्रतीक चिह्न को सभी जवानों की वर्दी पर लगाया गया। पुलिस लाइन माती स्थित क्वार्टर गार्द पर झंडा दिवस के अवसर पर एसपी वीरेंद्र बहादुर सिंह ने पुलिस ध्वज फहराया। यहां पर सीओ सदर विनीत भटनागर, सीओ लाइन अवधेश कुमार पांडेय, प्रतिसार निरीक्षक अवधेश शुक्ला, एसआई मुकुंद सि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 09:47 PM (IST)
        

कराटे में अनमोल को गोल्ड मेडल

भोगनीपुर, संवाद सहयोगी : पुखरायां स्थित शिववती शिवनंदन शुक्ला महाविद्यालय में कराटे चैंपियनशिप प्रतियोगिता में सीनियर वर्ग में जिले के अनमोल ने गोल्ड मेडल प्राप्त किया। एडीजे एमए खान ने द्वीप प्रज्ज्वलित करके प्रतियोगिता का शुभारंभ कराया। कराटे प्रतियोगिता में 14 वर्ष से कम आयु के खिलाड़ियों की स्पर्धा में कानपुर देहात के अनमोल अव्वल रहे, जबकि 16 वर्ष से कम आयु वर्ग की प्रतियोगिता में झांसी के राम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 09:12 PM (IST)
        

ट्रेन से गिरकर युवक की मौत

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : गाजियाबाद से कानपुर जा रही साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन से गिरकर घायल हुए युवक ने जिला अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया। शिनाख्त न होने पर शव मच्र्युरी में रखवा गया है। गाजियाबाद से कानपुर आने वाली साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन रविवार करीब 2.30 बजे झींझक स्टेशन की डाउन लाइन से गुजर रही थी। इस बीच सफेद शर्ट व पैंट पहने करीब 40 वर्षीय युवक ट्रेन से प्लेटफार्म व डाउन लाइन के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 09:09 PM (IST)
        

सरकारी भूमि पर कब्जेदारों की नजर

डेरापुर, संवाद सहयोगी : शासन के निर्देश व अफसरों के गावों में डेरा डालने के बावजूद सरकारी भूमि पर माफियाओं की नजर लगी है। सार्वजनिक जमीनों पर कब्जा जमाये भूमाफियाओं को अबतक बेदखल नहीं किया जा सका है। अमौली ठकुरान के मजरे ऊधमपुर के ग्रामीणों ने एसडीएम से चरागाह को कब्जा मुक्त कराने की माग की है। सार्वजनिक भूमि को कब्जा मुक्त कराने के लिए शासन से निर्देश हैं। बीते 28 जून को जिले में आला अफसरों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 09:00 PM (IST)
        

चालक को पीट ट्रैक्टर लूटा

शिवली, संवाद सहयोगी : बेला-बिधूना मार्ग पर बगुलाही गांव के पास टाटा सूमो सवार बदमाशों ने चालक को पीटकर बेहोश कर मंगलपुर में फेंक दिया और उसकी ट्रैक्टर ट्राली लूट ले गए। सुजानपुर रसूलाबाद निवासी श्रीपाल यादव ने पुलिस को बताया कि वह भोर पहर घर से ट्रैक्टर-ट्राली लेकर कानपुर जा रहा था। शिवली में बगुलाही रजबाहा के पास टाटा सूमो सवार लोगों ने ओवरटेक कर रोक लिया। उससे उतरे तीन युवकों ने उसकी पिटाई कर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:33 PM (IST)
        

सड़क हादासें में ट्रैक्टर चालक व बाइक सवार की जान गई

भोगनीपुर, संवाद सहयोगी : देवराहट थाना क्षेत्र में ट्रैक्टर पलटने से चालक की मौत हो गई, जबकि दूसरी घटना में ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक सवार की जान चली गई। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर फरार चालकों की तलाश शुरू की है। देवराहट थाना क्षेत्र के सेल्हूपुर गांव निवासी धर्मेद्र उर्फ बड़ेलाला (38) रविवार को बाइक से नोनापुर जा रहे थे। सुजौर गांव के पास तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने उनकी बाइक में टक्कर मार ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:50 PM (IST)
        

नदी किनारे मिला युवक का शव

डेरापुर, संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के बिहारी गाव में रविवार को सेंगुर नदी किनारे युवक का शव पड़ा मिला, शिनाख्त न होने पर पुलिस ने उसे पोस्टमार्टम को भिजवाकर छानबीन शुरू की है। बिहारी गाव के पास बाबा ढाबा के करीब से रास्ता बीएसएनएल के टावर की तरफ सेंगुर नदी घाट तक है। रविवार सुबह नदी से लौटे ग्रामीणों ने शव पड़ा होने की चर्चा की। गांव के वीरेंद्र सिंह की सूचना पर बिहार घाट चौकी प्रभारी विपिन कुम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:39 PM (IST)
        

मां-बेटी के गहने ले गये टप्प्पेबाज

बिल्हौर, संवाद सहयोगी : ककवन थाना क्षेत्र के ऐमा पुल के पास मां-बेटी को बातों के जाल में फंसा कर दो टप्पेबाज गहने लेकर चंपत हो गये। उन्नाव जनपद के बांगरमऊ निवासी सुभाष चंद्र कश्यप की पत्‍‌नी रामादेवी व उनकी पुत्री गीता ककवन थाना क्षेत्र के बिलारीपुर गांव निवासी रिश्तेदार के घर कार्यक्रम में शामिल होने आई थीं। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद शनिवार को घर जाने के लिए ऐमा पुल के पास पेड़ के नीचे बैठकर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 12:22 AM (IST)
        

समितियों में रखें खाद व बीज की पर्याप्त व्यवस्था

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : समितियों में खाद-बीज की किल्लत बता किसानों को लौटाये जाने को लेकर जिलाधिकारी गंभीर हैं। उन्होंने जनपद मे खाद की कमी न होने का हवाला देते हुए समिति के कर्मियों पर्याप्त व्यवस्था रखने के निर्देश दिये और निष्क्रिय 12 समितियों के गांवों को निकटतम समितियों से संबद्ध कर दिया। डीएम मासूम अली सरवर ने जिले में खाद- बीज की किल्लत की शिकायतों पर शनिवार को समितियों के सचिवों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:57 PM (IST)
        

तीन अजगर देख ग्रामीणों में हड़कंप

घाटमपुर, संवाद सहयोगी : सजेती थाना क्षेत्र के गांव रवाईपुर स्थित खेत में शनिवार सुबह एक साथ तीन अजगर निकलने से हड़कंप मच गया। खेत की जुताई दौरान बाहर आये अजगरों में एक की ट्रैक्टर से कुचलकर मौत हो गई। जबकि दो अजगर देखने के लिए आसपास गांवों के ग्रामीणों की भीड़ जमा रही। रवाईपुर गांव में करीब दो माह पूर्व खेतों में दो अजगर मिले थे, जिन्हें ग्रामीणों ने रस्सी से बांध दिया था। सूचना पर पहुंची वन विभाग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:23 PM (IST)
        

नवजात के टीकाकरण में न करें लापरवाही

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : मां के दूध में कोलस्ट्रम नामक तत्व पाया जाता है, जो नवजात बच्चों में रोगों से लड़ने की क्षमता पैदा करता है। इस लिए जन्म के एक घंटे के अंतराल में नवजात को स्तनपान कराना और टीकाकरण आवश्यक है। यह सलाह शनिवार को जिला अस्पताल में आयोजित नवजात शिशु देखभाल गोष्ठी में वक्ताओं ने दी। स्वास्थ्य विभाग के तत्वावधान में नवजात शिशु देखभाल सप्ताह के तहत जिला अस्पताल में जिलाधिकार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:16 PM (IST)
        

मंडलीय खेलकूद प्रतियोगिता में इटावा चैंपियन

भोगनीपुर, संवाद सहयोगी : पुखरायां स्थित आरएसजीयू इंटर कालेज मैदान में मंडलीय खेलकूद प्रतियोगिता में इटावा ने चैंपियनशिप शील्ड पर कब्जा जमाया। अंतिम दिन हैमर थ्रो, पैदल चाल, क्रासकंट्री, ऊंची कूद आदि प्रतियोगिताएं हुई। समापन समारोह में डीएम ने विजेता खिलाडि़यों को पुरस्कार दिये। मंडलीय खेलकूद प्रतियोगिता में शनिवार को बालकों में सीनियर वर्ग हैमर थ्रो में औरैया के ओमवीर प्रथम, कानपुर देहात के अतुल ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:56 PM (IST)
        

नहीं हो सकी जांच, बैरंग लौटे पीडी

शिवली, संवाद सहयोगी : मैथा ब्लाक के लोहिया गांव फत्तेपुर में फर्जी पहचान पत्र बनाकर इंदिरा आवास आवंटित कर धन हड़पने की शिकायत पर जांच करने गये अधिकारियों के सामने प्रधान व शिकायत कर्ता के समर्थकों के बीच भिड़ंत हो गई। हंगामा के बीच बिना जांच किये पीडी बैरंग लौट गए। डॉ. राम मनोहर लोहिया समग्र ग्राम फत्तेपुर निवासी श्यामबाबू समेत ग्रामीणों ने डीएम को शिकायती पत्र देते हुए प्रधान पर इंदिरा आवास आवंट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:35 PM (IST)
        

सराफा व्यवसायी से लूटपाट कर रहे बदमाशों को दबोचा

घाटमपुर, संवाद सहयोगी : गजनेर मार्ग स्थित गांव आगापुर व भगवंतपुर के मध्य शनिवार शाम बाजार से लौट रहे सराफा व्यवसायी से लूटपाट कर रहे दो बदमाशों को भीड़ ने घेराबंदी कर दबोच लिया। वहीं फायरिंग करते हुए सरगना बाइक से भाग गया। क्षेत्र के गांव कछवाहिनपुर निवासी रणविजय सिंह की गजनेर बाजार में सराफा की दुकान है। सायं करीब 4 बजे रणविजय बाइक से पिता जगपाल सिंह के साथ लौट रहा था। रणविजय के मुताबिक करीब 5 क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:16 PM (IST)
        

समरथ बने मुर्रा ग्राम प्रधान

डेरापुर, संवाद सहयोगी : ब्लाक के मुर्रा ग्राम पंचायत में प्रधान पद के उपचुनाव में शनिवार को ब्लाक सभागार में मतगणना के बाद समरथ पाल ने निकटतम प्रतिद्वंद्वी रामासरे को 71 मतों से पराजित किया। समरथ के ग्राम प्रधान निर्वाचित होने पर समर्थकों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया। बताते चलें कि मुर्रा गांव के प्रधान की बीमारी से मौत के बाद रिक्त हुए पद के लिए बीते गुरुवार को उपचुनाव के तहत ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:04 PM (IST)
        

ट्रक के टायर चोरी करने में चौकी प्रभारी व सिपाही गिरफ्तार

बिल्हौर/अकबरपुर जेएनएन : मकनपुर पुलिस चौकी में चार माह से खड़े एक ट्रक के नए टायर बेचकर उनके स्थान पर पुराने टायर लगवा रहे चौकी प्रभारी और कन्नौज में तैनात सिपाही को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। साथ ही टायर खरीदने वाले युवक समेत पांच के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। चार माह पूर्व कोतवाली क्षेत्र के नानमऊ तिराहे पर गोवंश ले जाते समय पुलिस ने एक ट्रक पकड़ा था। इसके बाद ट्रक को मकनपुर चौकी में खड़ा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 08:06 PM (IST)
        

ट्रक के टायर बेचने पर जेल गए दरोगा-सिपाही

बिल्हौर/अकबरपुर जेएनएन : कोतवाली क्षेत्र के मकनपुर पुलिस चौकी में चार माह से खड़े एक ट्रक के नए टायर बेचकर उनके स्थान पर पुराने टायर लगवा रहे चौकी प्रभारी और कन्नौज में तैनात सिपाही को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। इन दोनों के साथ ही टायर खरीदने वाले युवक व उसके चार अन्य साथियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया है। चार माह पूर्व कोतवाली क्षेत्र के नानमऊ तिराहे पर अवैध रूप से गोवंश ले जाते समय पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 07:16 PM (IST)
        

उपनिबंधक कार्यालय में बाहरी लोगों के काम करने का विरोध

डेरापुर, संवाद सहयोगी : उपनिबंधक कार्यालय में बाहरी व्यक्तियों के काम करने और धन उगाही का विरोध कर रहे अधिवक्ता परिषद के पदाधिकारियों ने बुधवार को एसडीएम से मुलाकात की। अधिवक्ताओं ने एसडीएम से मिल कर अपना विरोध जताया और कार्रवाई की माग की। साथ ही गलत कार्य बंद न होने पर आदोलन की चेतावनी दी। एसडीएम राजीव पाण्डेय ने बताया कि वकीलों ने लिखित शिकायत की है। उपनिबंधक से वार्ता के बाद उच्चाधिकारियों को अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:41 AM (IST)
        

डीसीएम की टक्कर से बाइक सवार महिला की मौत

सरवनखेड़ा संवाद सहयोगी : रनियां चौकी क्षेत्र के ओरियंटल कंपनी के पास बुधवार सुबह डीसीएम की टक्कर से बाइक सवार देवर-भाभी घायल हो गये। परिजन इलाज के लिए हैलट ले गए। जहां चिकित्सकों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। बताया गया कि पेराजोर गजनेर निवासी जगवीर सिंह की पत्‍‌नी रजोली (40) बुधवार को देवर राजू के साथ बाइक से सुबह करीब 11 बजे रनियां स्थित बैंक से रुपये निकालने जा रही थी। ओरियंटल कंपनी के पास ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:41 AM (IST)
        
(News from Kanpur-dehat, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें