Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कानपुर देहात

विवाहिता की हत्या में पति, सास और जेठ को उम्रकैद

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता: दहेज उत्पीड़न व विवाहिता की हत्या के मामले में एडीजे प्रथम ने पति, सास व जेठ को आजीवन कारावास की सजा सुना दी। तीनों पर बीस-बीस हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया। वहीं साक्ष्य के अभाव में मृतका के ससुर को बरी कर दिया। रूरा थाना क्षेत्र के धनीरामपुर गांव निवासी संजय शुक्ला की पत्‍‌नी सरोज की 24 जुलाई 2012 को मौत हो गई थी। मामले में मृतका के भाई शीलू अवस्थी ने बहनोई ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:55 PM (IST)
        

कोहरे में भिड़े ट्रक व टैंकर, नौ घायल

भोगनीपुर, संवाद सहयोगी : सट्टी थानाक्षेत्र के शाहजहांपुर गांव के पास शुक्रवार सुबह कोहरे के चलते एक ट्रक व टैंकर भिड़ गए। जिससे चालक समेत नौ लोग घायल हो गए। शुक्रवार सुबह कोहरे के चलते मुगल रोड पर शाहजहांपुर व सुजगवां गांव के बीच भोगनीपुर से राजपुर की ओर जा रहा एक तेज रफ्तार ट्रक सामने से आ रहे टैंकर से भिड़ गया। दुर्घटना में टैंकर चालक उमर गहना मलवां फतेहपुर निवासी छोटू के अलावा ट्रक में सवार तग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:42 PM (IST)
        

वेतन के लिए प्रदर्शन करेंगे सहायक शिक्षक

बिल्हौर, संवाद सहयोगी : शिक्षामित्र से सहायक अध्यापक पर तैनाती तो मिल गई लेकिन वेतन न मिलने से समस्या बनी है। आक्रोशित शिक्षकों ने गुरुवार को एक बैठक करके प्रदर्शन कने का फैसला किया है। सरकार द्वारा शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक का दर्जा देकर विद्यालयों में तैनाती कर दी गई है। जुलाई माह में नियुक्त शिक्षकों ने स्कूलों में पढ़ाना भी शुरू कर दिया था। छह माह बीत जाने के बाद भी वेतन न मिलने से सहायक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 12:37 AM (IST)
        

नदी किनारे झाड़ियों में बाइक व चप्पलें मिलने से सनसनी

बिल्हौर, संवाद सहयोगी : ईशन नदी के किनारे झाड़ियों में बाइक और चप्पलें मिलने से सनसनी फैल गई। गुरुवार की सुबह ईशन नदी से रेलवे पुल के पास जानवर चरा रहे ग्रामीणों ने झाड़ियों के बीच बाइक और चप्पलें पड़ी देखीं। मामला संदिग्ध लगने पर चरवाहों ने कोतवाली पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने बाइक व चप्पलों को कब्जे में लेकर अनहोनी की आशंका जता नदी के आसपास चालक की खोजबीन शुरू कर दी। लगभग दो घंटे की तलाश के बाद भी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 12:24 AM (IST)
        

बाजार बंदी व धरना देकर जताया रोष

घाटमपुर, संवाद सहयोगी : पतारा स्थित प्राचीन बैजनाथ मंदिर के गुंबद से शनिवार की रात अष्टधातु के कलश व त्रिशूल चोरी की घटना के पांच दिन बीतने के बाद भी खुलासा न होने से नाराज लोगों ने गुरुवार को बाजार बंद कर धरना दिया। शनिवार की रात बरसात व बिजली गुल रहने का फायदा उठा कर चोरों ने प्राचीन बैजनाथ मंदिर के गुंबद पर लगा लोहे का जाल उखाड़कर करीब 7 फीट ऊंचे अष्टधातु के कलश एवं त्रिशूल चोरी कर ले गए थे। घट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:10 PM (IST)
        

किशोर की पिटाई पर परिजनों का हंगामा व स्कूल में तोड़फोड़

डेरापुर, संवाद सहयोगी : खिरवां गांव में गुरुवार को क्रिकेट खेलते समय गेंद छात्रा को लगने से गुस्साए विद्यालय प्रबंधक ने किशोर को पीट दिया। इसपर परिजनों ने हंगामा करते हुए स्कूल में तोड़फोड़ की। खिरवा निवासी अरुण कुमार गांव में एक निजी जूनियर विद्यालय का संचालन करते हैं। स्कूल के बाहर गुरुवार सुबह मैदान पर गांव के कुछ बच्चे क्रिकेट खेल रहे थे। इस बीच गेंद उछल कर छात्रा को लग गई। इससे गुस्साए प्रबंध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:38 PM (IST)
        

बनेगी पार्किंग, 15 गांवों में होगा नगरीय विकास

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : गुरुवार को अकबरपुर नगर पंचायत बोर्ड की बैठक में करोड़ों के विकास कार्यो को मंजूरी दी गई। साथ ही पार्किंग बनाने व 15 गांवों में नगरीय विकास कराने का प्रस्ताव पास किया गया। अकबरपुर नगर पंचायत की चेयरमैन ज्योत्सना कटियार की अध्यक्षता में बोर्ड की बैठक में विकास पर सभासदों ने चर्चा की। रूरा रोड पर गेस्ट हाउस बनवाने के लिए भूमि दिये जाने, पार्को का सुंदरीकरण कराने, श्म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:23 PM (IST)
        

पटरी में फ्रैक्चर से डाउन लाइन पर बाधित रहा रेल यातायात

रूरा, संवाद सूत्र : गुरुवार सुबह मैथा रेलवे स्टेशन के पास पटरी पर फ्रैक्चर के चलते करीब एक घंटे डाउन लाइन पर रेल यातायात बाधित रहा। ट्रैक की मरम्मत के बाद ट्रेनों को कासन पर धीमी गति से निकाला गया। मैथा रेलवे स्टेशन के पास खंभा नंबर 1044/20-22 के बीच डाउन लाइन पर गुरुवार सुबह 6:55 बजे फ्रैक्चर होने की सूचना पेट्रोलिंग कर्मी ने स्टेशन पर दी। स्टेशन मास्टर मैथा सोमनाथ ने डाउन लाइन पर आ रही मालगाड़ी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:01 PM (IST)
        

दिन में बिजली न मिलने से व्यापार हो रहा चौपट

झींझक, संवाद सहयोगी : दिन में बिजली न मिलने से लघु उद्योग चौपट हो रहा है, जिससे व्यापारी परेशान हैं। दस दिन पहले कस्बा स्थित विद्युत उपकेंद्र में 5 एमबीए का ट्रांसफार्मर फुंक गया था। इससे कस्बे व कंचौसी फीडर के करीब सौ गांवों की विद्युत आपूर्ति प्रभावित हो गई थी। विद्युत अधिकारियों ने दोनो फीडर के गांवों को दूसरे 10 एमबीए के ट्रांसफार्मर से जोड़कर क्षेत्र में बारी-बारी विद्युत आपूर्ति शुरू की है।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 09:57 PM (IST)
        

वैन सवारों ने छात्राओं से की छेड़छाड़

भोगनीपुर, संवाद सहयोगी : पुखरायां कस्बा स्थित डिग्री कालेज के पास वैन सवार युवकों ने छात्राओं से छेड़छाड़ की। छात्राओं के शोर बचाने पर वैन सवार शोहदे भाग गए। गुरुवार दोपहर डिग्री कालेज की तीन छात्राएं पटेल चौक की ओर जा रही थीं। इस बीच पीछे से सफेद मारुति वैन सवार युवकों ने छात्राओं से छेड़छाड़ शुरू कर दी। छात्राओं के शोर मचाने पर शोहदे वैन से भाग निकले। लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी तो पुखराया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 09:49 PM (IST)
        

सूखा राहत के नाम पर किसानों को ठगा

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : गांव बसा नहीं लुटेरे तैयार की कहावत मैथा विकास खंड बाराखेड़ा गांव के राजस्व गांव अनूपपुर में ग्रामीणों के साथ सटीक बैठ गई। सूखा राहत दिलाने के नाम पर एक युवक ने किसानों से हजारों रुपये की ठगी कर ली। किसानों ने तहसील प्रशासन से शिकायत की है। गुरुवार को अनूप पुर गांव पहुंचे कल्याणपुर निवासी एक युवक ने सरकारी कर्मचारी बता सूखा राहत राशि देने के लिए सर्वेक्षण करने की जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 09:27 PM (IST)
        

अवकाश प्रार्थना पत्र में तारीख बदलने पर स्पष्टीकरण तलब

डेरापुर, संवाद सहयोगी : प्राथमिक विद्यालय गहोबा में सहायक शिक्षिका ने गैरहाजिर प्रधानाध्यापिका के पुराने अवकाश प्रार्थना पत्र में दिनांक बदल दी। मामला पकड़े जाने पर बीईओ ने शिक्षिका से स्पष्टीकरण तलब किया है। गुरुवार को खंड शिक्षा अधिकारी विनय कुमार ने परिषदीय स्कूलों की हकीकत देखी। प्राथमिक स्कूल महराजपुर, अंगदपुर, अंबियापुर में अव्यवस्था मिलने पर नाराजगी जता प्रधानाध्यापकों को व्यवस्था ठीक करन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 09:16 PM (IST)
        

बूथों पर रात्रि प्रवास की रणनीति बनाई

कानपुर देहात, जेएनएन : तीन दिन प्रत्येक बूथ पर रह कर भाजपा के बूथ प्रवासी पार्टी सदस्य बनाएंगे। इसके लिए गुरुवार को अलग-अलग बैठकों में पदाधिकारियों ने रणनीति तय की। अकबरपुर में पूर्व मंत्री महेश त्रिवेदी की अध्यक्षता में बैठक हुई। उन्होंने कहा कि 19,20 व 21 दिसंबर को मंडल के सभी बूथों का वह स्वयं जायजा लेंगे। कहीं पर भी बूथ प्रवासी लापरवाही करते मिले तो उनपर कार्रवाई की संस्तुति कर रिपोर्ट प्रदे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:59 PM (IST)
        

शिक्षा के साथ चुने भविष्य की राह

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : मौजूदा समय में पढ़ाई के साथ भविष्य की योजना बनाना अति आवश्यक है ताकि बेरोजगारी का सामना न करना पड़े। यह बात गुरुवार को जवाहर नवोदय विद्यालय में आयोजित कॅरियर काउंसलिंग शिविर में जिला सेवायोजन अधिकारी देवेश त्रिपाठी ने कही। जिला सेवायोजन कार्यालय व आइडियल इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित शिविर में सेवायोजन अधिकारी ने बेरोजगारी की समस्या... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:54 PM (IST)
        

बहदाल सड़क को लेकर हंगामा, रोड जाम

रसूलाबाद संवाद सहयोगी : बुरी तरह उखड़ चुके कानपुर मार्ग के निर्माण को लेकर लोगों ने हंगामा करते हुए जाम लगा दिया। एसडीएम द्वारा जल्द सड़क निर्माण कराने का आश्वासन देने पर व्यापारियों ने जाम खोला। बीते दस साल से क्षतिग्रस्त कानपुर-रसूलाबाद मार्ग के निर्माण कराने की मांग को लेकर गुरुवार को व्यापारियों व दुकानदारों ने कस्बा स्थित मुख्य चौराहा जाम कर दिया। इसके चलते कानपुर मार्ग व बिल्हौर मार्ग पर वाह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:32 PM (IST)
        

ठंड में दो महिलाओं की हालत बिगड़ी, अनशन समाप्त

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : पैतृक भूमि पर कब्जे को लेकर अनशन पर बैठे ग्रामीणों में दो महिलाओं की हालत बिगड़ गई। एडीएम प्रशासन व एसडीएम के समझाने पर ग्रामीणों ने अनशन समाप्त करा दिया। बैरगरा मजरा रायपुर निवासी अमर सिंह, कनौजी, धरमपाल, राज बहादुर, राम औतार, विमला देवी, सरोजनी, राम जानकी, राजन देवी बुधवार से कलेक्ट्रेट मैदान पर अनशन पर बैठे हैं। उनका कहना है कि गांव में पुश्तैनी भूमि पर दबंग कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:23 PM (IST)
        

रेलवे ट्रैक पर मिला वृद्ध का शव

रूरा, संवाद सूत्र : जगदीशपुर गांव के सामने अप रेलवे ट्रैक पर गुरुवार को वृद्ध का शव पड़ा मिला। कानपुर की ओर जा रही टूपीकेएम ट्रेन के गार्ड ने स्टेशन व पीडब्लूआई को खंभा नंबर 1062/31- 32 की अप लाइन पर शव पड़ा होने की सूचना दी। स्टेशन अधीक्षक शिव लाल ने थाना पुलिस को मेमो भेजा। कस्बा चौकी इंचार्ज गणेश शंकर चौबे ने बताया कि ट्रैक से शव कब्जे में लेकर शिनाख्त का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। उसकी उ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:46 PM (IST)
        

छात्रा को जहर खिलाने में चार पर मुकदमा

झींझक, संवाद सहयोगी : छेड़छाड़ के विरोध पर छात्रा को जहरीला पदार्थ खिलाने के मामले में बुधवार को पुलिस ने एक नामजद व तीन अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। डिलवल गांव निवासी हाईस्कूल की छात्रा मंगलवार को कोचिंग पढ़ कर घर लौट रही थी। रास्ते में उसकी संदिग्ध हालात में हालत बिगड़ गई थी। परिजनों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया था। बुधवार को छात्रा के पिता ने डिलवल निवासी जयचंद्र व उसके तीन अज्ञात साथियो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 11:11 PM (IST)
        

मानदेय के लिए आशा कर्मियों का हंगामा

झींझक, संवाद सहयोगी : पिछले दस माह से मानदेय का भुगतान नहीं किये जाने से बुधवार को आशाओं ने अस्पताल में नारेबाजी कर हंगामा किया। सीएचसी के तहत ब्लाक क्षेत्र में 150 आशाएं तैनात हैं, जिन्हें टीकाकरण व प्रति प्रसव कराने पर 60 रुपए का पारिश्रमिक भुगतान दिया जाता है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से मानदेय पिछले दस माह से नहीं दिया गया है। आशा मनोरमा शुक्ला, नीता द्विवेदी, सूरज मुखी, सरोजनी, रामजानकी, रेखा आद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 11:06 PM (IST)
        

टै्रक्टर-ट्राली खड्ड में पलटी, चालक की मौत

चौबेपुर, संवाद सहयोगी : बंदीमाता रोड पर नून नदी के पास शटरिंग लदी ट्रैक्टर ट्राली खड्ड में पलटने से चालक की मौके पर ही मौत हो गई। त्रिलोकपुर गांव निवासी 32 वर्षीय हरीकिशन क्षेत्र के गप्पू यादव का ट्रैक्टर चलाता था। मंगलवार देर शाम वह चौबेपुर से शटरिंग लादकर त्रिलोकपुर की ओर आ रहा था। नून नदी पुल के पास ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर खड्ड में पलट गई। हादसे में हरीकिशन ट्राली के नीचे दब गया। राहग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:36 PM (IST)
        
(News from Kanpur-dehat, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें