Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कानपुर देहात

राजमार्ग में फर्राटा भरने पर हल्की होगी जेब

घाटमपुर, संवाद सहयोगी : पीपीपी (पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप) माडल से निर्माणाधीन कानपुर-सागर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 86 का निर्माण कार्य अंतिम दौर पर है। जल्द ही कानपुर से कबरई के मध्य कंपनी दो टोल बैरियर बना वाहनों से टोल टैक्स वसूला जाना शुरू हो जाएगा। पूर्ववर्ती यूपीए सरकार के कार्यकाल में तत्कालीन केंद्रीय कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल एवं सांसद राजाराम पाल के प्रयास से बदहाल कानपुर सागर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 11:16 PM (IST)
        

अराजक तत्वों का अड्डा बना स्वास्थ्य उपकेंद्र

चौबेपुर, संवाद सहयोगी : लोहिया ग्राम चौधरीपुर में लाखों की लागत से बना स्वास्थ्य उपकेंद्र का संचालन शुरू नहीं हो सका है। जुआरियों और चोरों के डेरा डालने से उपकेंद्र अराजक तत्वों का अड्डा बन गया है। बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के लिए बने उपकेंद्र की अनदेखी को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। शासन के निर्देशों के बाद लोहिया ग्रामो में बिजली, पानी, स्वास्थ्य व शिक्षा की समुचित व्यवस्था शुरू कराई गई है। इसक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 11:11 PM (IST)
        

ट्रक से कुचलकर वृद्ध की मौत

घाटमपुर, संवाद सहयोगी: कोतवाली क्षेत्र के मूसानगर रोड स्थित सीमावर्ती गांव शाखा जनवारा के सामने गुरुवार सुबह सड़क पार कर रहे वृद्ध को ट्रक ने कुचल दिया। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। फतेहपुर जनपद के थाना जहानाबाद के गांव कीरतपुर निवासी शिव बालक (60) गांव शाखा जनवारा स्थित रिश्तेदारी में आया था। शिव बालक सुबह सड़क पार कर रहा था। इसी दौरान गुजरे एक अज्ञात ट्रक ने उसे रौंद दिया। उत्तेजित ग्रामीणों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 10:54 PM (IST)
        

अप लाइन का सिग्नल फेल, खड़ी हुई रेल

झींझक, संवाद सहयोगी : नई दिल्ली-हावड़ा रेल लाइन के शाहपुर रेलवे फाटक पर अप लाइन का सिग्नल फेल होने से करीब बीस मिनट तक रेल यातायात प्रभावित रहा। स्टेशन मास्टर की सूचना पर पहुंचे एसएनटी स्टाफ ने सिग्नल की मरम्मत करके रेल यातायात सामान्य कराया। गुरुवार सुबह शाहपुर रेलवे फाटक के पास अप लाइन का सिग्नल संख्या 505 एटी अचानक तकनीकी खामी के चलते लाल हो गया। इस कारण रेलवे पैनल पर लाल की मैसेज दिखने लगा। स्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 10:29 PM (IST)
        

हत्या की फर्जी सूचना देकर पुलिस का छकाया

भोगनीपुर, संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र के जलपुरा गांव में वृद्ध की हत्या की सूचना पर पुलिस हलाकान रही। जांच मे सूचना झूठी साबित होने पर पुलिस ने राहत की सांस ली। कानपुर नगर के सचेंडी थाना क्षेत्र के रैपुरा गांव निवासी वृद्ध श्यामलाल यादव पत्नी फुल वाशा के साथ जलपुरा गांव में पुत्री मन्नू यादव व दामाद प्रमोद यादव के पास पिछले एक दशक से रह रहा है। गुरुवार को सुबह श्याम लाल यादव (90) की मौत हो गई ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 10:24 PM (IST)
        

दबाव में किसान को बोलेरो में छोड़ भागे थे अपहर्ता

घाटमपुर, संवाद सहयोगी : गांव इटर्रा से बुधवार की शाम खेत जा रहे किसान का सूमो सवार बदमाशों द्वारा तमंचे की नोक पर अपहरण की सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस ने दबाव बनाना शुरू किया तो बदमाश पतारा के गांव रघुनाथपुर के समीप बोलेरो में किसान को छोड़ कर भाग निकले थे। बुधवार की शाम करीब 5 बजे गांव इटर्रा निवासी किसान राम विलास वर्मा की सफेद रंग की बोलेरो से सशस्त्र बदमाशों द्वारा अपहरण की कंट्रोल रूम से मिली स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 09:58 PM (IST)
        

गणेश-लक्ष्मी ने बरसाई कृपा, जगमगाए घर-द्वार

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : दीपावली के पावन पर्व पर गुरुवार देर शाम घर व मंदिर दीपमाला से जगमगा उठे। शुभ मुहुर्त में गणेश-लक्ष्मी का पूजन कर लोगों ने सुख समृद्धि की कामना की। बच्चों ने फुलझड़ी, अनार व पटाखों की झड़ी लगाकर खुशियां जतायी। कार्तिक आमावस्या के दिन मनाया जाने वाला दीपावली का पर्व सुख, समृद्धि व वैभव का प्रतीक है। इस दिन लक्ष्मी-गणेश की पूजा व घरों को प्रकाश से भरने का खास महत्व है।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 09:18 PM (IST)
        

ट्रक की टक्कर से बाइक सवार भांजे की मौत, मामा गंभीर

रसूलाबाद, संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के बिल्हौर मार्ग पर गोपालपुर तिश्ती गांव के सामने ट्रक की टक्कर से बाइक सवार भांजे की मौत हो गई, जबकि उसका मामा गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा है। राम किशन निवादा निवासी दर्शन यादव (35) के पिता मिट्ठू लाल की बीते दिनों मृत्यु हो गयी थी। इसलिए गुरुवार सुबह करीब पांच बजे वह बाइक से कानपुर नगर के बिल्हौर स्थित गंगा नदी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 09:07 PM (IST)
        

दबिश में निकाली रात, हाथ नहीं आये लुटेरे

झींझक, संवाद सहयोगी : मंगलपुर थाना क्षेत्र के कस्बा संदलपुर स्थित पेट्रोल पंप पर मंगलवार रात कर्मियों को पीटकर लूटपाट करने वाले बोलेरो सवार बदमाशों का पता लगाने में पुलिस नाकाम रही है। पूरी रात पुलिस की टीमों को संभावित ठिकानों पर दबिश देने के बाद निराशा हाथ लगी है। संदलपुर निवासी इकबाल अहमद का मनकापुर मोड़ के पास पेट्रोल पंप है। मंगलवार रात बिछियापुर निवासी सर्वेश उर्फ छुन्ना, निर्दोष व किशनपुर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 08:57 PM (IST)
        

मानपुर डेरा में सन्नाटा, दहशत में ग्रामीण

राजपुर, संवाद सहयोगी : सिकंदरा थाना क्षेत्र के मानपुर डेरा गांव में डकैती की वारदात से ग्रामीणों में दहशत का आलम है, वहीं दूसरे दिन गुरुवार को दीपावली का त्योहार होने के बावजूद गलियों में सन्नाटा पसरा नजर आया। डकैत पकड़े न जाने से ग्रामीणों में आक्रोश दिखा, वहीं पीड़ित के घर सहानुभूति जताने वालों का तांता लगा रहा। ब्रश बनाने के लिए बालों का कारोबार करने वाले मानपुर डेरा गांव में मंगलवार की रात डकै... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 08:52 PM (IST)
        

पुखरायां व जिठरौली में चोरों का धावा

कानपुर देहात, जेएनएन : चोरों ने धावा बोलकर पुखरायां देहात में एक व गजनेर के जिठरौली गांव में तीन घरों को निशाना बनाया। चार मकानों से चोर लाखों की नकदी व जेवरात चोरी कर लिए। मामले की जानकारी पर पुलिस ने जांच शुरू की है। --------- वारदात-1 सरवनखेड़ा : गजनेर थाना क्षेत्र के जिठरौली गांव में चोरों के आंतक से ग्रामीण दहशतजदा हैं। फौजी के घर से चोरी हुई पिस्टल व जेवरात पुलिस अभी बरामद भी नही कर पाई थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 08:36 PM (IST)
        

पैरों में घुंघरु, कमर में पट्टा और हाथों में लाठियां

मूसानगर, संवाद सूत्र: ढोल-नगाड़े की टंकार के साथ पैरों में घुंघरू, कमर में पट्टा और हाथों में लाठियों से एक-दूसरे पर लाठी से प्रहार करते तो लोगों के दिल दहल जाते। ऐसा नजारा देखकर सभी को आश्चर्य होता है कि ताबड़तोड़ लाठिया बरसने के बाद भी किसी को तनिक भी चोट नहीं आती। यह कला है यमुना बीहड़ क्षेत्र के गांवों की दीवारी खेलने वाली टोलियों की। गुरुवार को पारंपरिक ढंग से लाठियां चटकते दीवारी जुलूस मां मुक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 07:53 PM (IST)
        

चालक की मौत पर शव रखकर हंगामा, हाइवे जाम

सरवनखेड़ा, संवाद सहयोगी : रनियां चौकी क्षेत्र स्थित ट्रैक्टर डिपो में चालक की बस्ती जिले में मार्ग दुर्घटना में मौत होने पर गुरुवार को परिजनों ने शव लाकर डिपो गेट पर रखकर हंगामा करते हुए मुआवजे की मांग की। भीड़ के हंगामे से हाइवे पर जाम लगा गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को समझाकर शांत कराया। गंगा प्रसाद का पुरवा निवासी शिव सिंह (50) रनियां स्थित ट्रैक्टर डिपो में चालक था। बाहर भेजे जाने वा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 07:29 PM (IST)
        

ककवन प्रधान के अधिकार सीज, संचालन समिति गठन के निर्देश

बिल्हौर,संवाद सहयोगी : ककवन ग्राम पंचायत में अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित होने के बावजूद फर्जी हलफनामा लगा कर प्रधान निर्वाचित होने के आरोपों की मंडलायुक्त द्वारा कराई गई जांच में पुष्टि के बाद डीएम ने डीपीआरओ को अधिकार सीज करने के आदेश दिये। डीपीआरओ के निर्देश पर प्रधान के अधिकार सीज कर बीडीओ ने पांच सदस्यी समिति बनाने की प्रकिया शुरू कर दी है। ककवन ग्राम पंचायत में चुनाव के बाद से ही घमासान चल ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 12:00 AM (IST)
        

टेंपो की टक्कर से साइकिल सवार घायल

भोगनीपुर, संवाद सहयोगी : हांसेमऊ गांव के पास बुधवार की शाम टेंपो की टक्कर से दो युवक घायल हो गये। मूसानगर थाना क्षेत्र के बम्हरौली घार गांव निवासी कुलदीप कुमार व अनुराग साइकिल से पुखरायां आया था। लौटते समय हांसेमऊ गांव के पास टेंपो ने पीछे से साइकिल में टक्कर मार दी, जिससे दोनों युवक घायल हो गये। पुखरायां चौकी इंचार्ज ने घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया। प्राथमिक इलाज के बाद चिकित्सकों ने कुलदीप क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:31 PM (IST)
        

सिकंदरा में व्यापारी के घर डाका, आठ घायल

राजपुर (कानपुर देहात), संवाद सहयोगी : सिकंदरा थाना क्षेत्र के मानपुर डेरा गांव में आधा दर्जन से अधिक सशस्त्र बदमाशों ने मंगलवार रात व्यापारी के घर धावा बोलकर नकदी व आभूषण लूट लिए। मारपीट व फायरिंग में गृह स्वामी समेत आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस डकैतों की तलाश में जुटी है। मानपुर डेरा गांव निवासी बहादुर सिंह नायक बालों का कारोबार करते हैं। मंगलवार रात वह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:08 PM (IST)
        

दरवाजे में करंट से युवक की मौत

सरवनखेड़ा, संवाद सहयोगी : गजनेर थाना क्षेत्र निनायां गांव में बुधवार सुबह घर में लोहे के दरवाजे में करंट से युवक की मौत हो गई। भाई की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। निनांया गांव निवासी पंकज पाडेय ने पुलिस को बताया कि घर का मुख्य दरवाजा लोहे का है, जिसके ऊपर विद्युत आपूर्ति की केबिल निकली है। केबिल कटी हाने के कारण करंट लोहे के गेट में उतर आया। बुधवार सुबह भाई अंबुज पांडे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:19 PM (IST)
        

दुकानदारों के हवाले सुरक्षा के इंतजाम

घाटमपुर, संवाद सहयोगी : दीपावली त्योहार के मद्देनजर कानपुर रोड स्थित मंडी समिति में पटाखा बाजार सजा है। बुधवार को खरीददारों की भीड़ उमड़ रही है। मंगलवार रात फरीदाबाद के पटाखा बाजार में हुए भीषण अग्निकांड के बावजूद प्रशासन ने बाजार में सुरक्षा के इंतजाम दुकानदारों के भरोसे छोड़ रखे हैं। जिला प्रशासन विगत कई वर्ष से पटाखा की दुकानों को भीड़भाड़ वाले स्थानों की बजाय मंडी समिति में लगवाता है। इस वर्ष भी म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:15 PM (IST)
        

सिकंदरा में व्यापारी के घर डाका, आठ घायल

राजपुर (कानपुर देहात), संवाद सहयोगी : सिकंदरा थाना क्षेत्र के मानपुर डेरा गांव में आधा दर्जन से अधिक सशस्त्र बदमाशों ने मंगलवार रात व्यापारी के घर धावा बोलकर नकदी व आभूषण लूट लिए। मारपीट व फायरिंग में गृह स्वामी समेत आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस डकैतों की तलाश में जुटी है। मानपुर डेरा गांव निवासी बहादुर सिंह नायक बालों का कारोबार करते हैं। मंगलवार रात वह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:53 PM (IST)
        

मानपुर डेरा में एक घंटे तक बदमाशों का तांडव

राजपुर, संवाद सहयोगी : सिकंदरा थाना क्षेत्र के मानपुर डेरा गांव में मंगलवार रात ब्रश बनाने के लिए बालों के कारोबारी के घर में एक घंटे तक आधा दर्जन से अधिक सशस्त्र बदमाशों ने तांडव किया। बदमाशों द्वारा करीब चालीस राउंड फायरिंग करने व गोली लगने से तीन लोगों के घायल होने से ग्रामीणों में दहशत बनी है। यही कारण रहा बदमाशों घटना को अंजाम देकर आसानी से निकल गए। मानपुर डेरा गांव निवासी बहादुर सिंह नायक ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:11 PM (IST)
        
(News from Kanpur-dehat, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें