Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कानपुर देहात

घाटमपुर, रागौल व अतर्रा में बेतवा नानस्टाप!

महेश शर्मा, घाटमपुर बेतवा एक्सप्रेस में घाटमपुर, रागौल या अतर्रा के लिए आरक्षित टिकट 29 सितंबर के बाद उपलब्ध नहीं है। इससे माना जा रहा है कि यहां आने-जाने वाले यात्रियों को चुपके से जोर का झटका लगने वाला है। यानी कि उत्तर मध्य रेलवे अक्टूबर से बेतवा एक्सप्रेस का इन स्टेशनों पर ठहराव बंद करने की तैयारी में है। कानपुर से दुर्ग (छत्तीसगढ़) के बीच सप्ताह में दो दिन सोमवार व बुधवार को चलने वाली 1820... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:45 AM (IST)
        

घाटमपुर, रागौल व अतर्रा में बंद हो जाएगा बेतवा का ठहराव!

महेश शर्मा, घाटमपुर उत्तर मध्य रेलवे यात्रियों को जोर का झटका धीरे से देने की तैयारी में है। बेतवा एक्सप्रेस में घाटमपुर, रागौल या अतर्रा के लिए आरक्षित टिकट 29 सितंबर के बाद उपलब्ध नहीं है, इससे माना जा रहा है कि अक्टूबर माह से बेतवा एक्सप्रेस का इन स्टेशनों पर ठहराव बंद करने की तैयारी है। कानपुर से दुर्ग (छत्तीसगढ़) के बीच सप्ताह में दो दिन सोमवार व बुधवार को संचालित 18203 अप व 18204 डाउन बेतव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

पिता-पुत्र पर छात्रा के अपहरण का मुकदमा

बिल्हौर, संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र के मकनपुर कस्बे से छात्रा के गायब होने पर पुलिस ने पिता-पुत्र के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू की है। कोतवाली पहुंचे मकनपुर कस्बा निवासी एक व्यक्ति ने बताया कि पुत्री कक्षा ग्यारह की छात्रा है। स्कूल आते जाते समय पुत्री से गांव का गोलू छेड़छाड़ करता था। एक सप्ताह पूर्व उसकी बेटी स्कूल गई थी लेकिन देर शाम तक घर नहीं लौटी। काफी खोजबीन के बाद पता चल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 11:38 PM (IST)
        

लावारिस मिली लूटी गई बाइक, चार अज्ञात लुटेरों पर मुकदमा

झींझक,संवादसूत्र : मंगलपुर थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव के सामने बीमा एजेंट से लूटपाट करने वाले बदमाशों का चौबीस घंटे बाद भी सुराग नहीं लग सका है। हालांकि पुलिस ने लूटी गई बाइक को लावारिस हालत में बरामद कर लिया है। मामले में पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने चार अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू की है। ग्राम लगरथा के मजरा लालपुर निवासी बीमा एजेंट अमर सिंह पाल बाइक से झींझक जा रहे थे। रा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 10:40 PM (IST)
        

सड़क निर्माण में बाधा डालने पर दो के खिलाफ मुकदमा

रसूलाबाद, संवाद सहयोगी : कस्बे में निर्माणाधीन सीसी सड़क में बाधा डालने व ठेकेदार से गाली गलौज करने पर दो लोगों को भारी पड़ गया। ईओ की तहरीर पर पुलिस ने दोनों पर सरकारी काम में बाधा डालने व सीसी सड़क क्षतिग्रस्त करने का मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू की है। नगर पंचायत द्वारा कस्बे के आजादनगर मोहल्ले में लहरापुर रोड से झींझक रोड को जोड़ने के लिए सीसी सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। मंगलवार को मोहल्ले के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 10:34 PM (IST)
        

बिजली कटौती पर फूटा गुस्सा, सबस्टेशन पर हंगामा

भोगनीपुर, संवाद सहयोगी : पुखरायां क्षेत्र में अघोषित विद्युत कटौती को लेकर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और सोमवार रात पुखरायां सबस्टेशन पर हंगामा कर नारेबाजी की। पूरे क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति ठप करा दी। इससे औद्योगिक फीडर से भी एक घंटे से अधिक आपूर्ति ठप रही। पुखरायां कस्बे में रात 9.30 बजे से सुबह 5 बजे तक विद्युत आपूर्ति का शेड्यूल है। सोमवार रात 10.30 बजे तक विद्युत आपूर्ति न होने से नाराज लोगों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 10:07 PM (IST)
        

सड़क हादसों में दो बाइक सवार जख्मी

घाटमपुर, संवाद सहयोगी: क्षेत्र में मंगलवार की शाम सड़क हादसों में दो बाइक सवार जख्मी हुए हैं। मूसानगर रोड स्थित विकास खंड कार्यालय के समीप सायं करीब 7 बजे अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार गांव बंबुरहा निवासी राम कुमार सिंह (52) गंभीर रूप से जख्मी हो गए। उन्हें इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया है। उधर सायं 7 बजे बाइक से घर लौट रहे गांव बारीगांव निवासी धर्र्मेद्र साहू (28) को अज्ञात वाहन ने टक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:56 PM (IST)
        

रोडवेज बस की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

चौबेपुर, संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र में अमिलिहा गांव के पास जीटी रोड पर तेज रफ्तार रोडवेज की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत हो गई। हादसे के बाद एकत्र भीड़ ने आरोपी बस चालक को पीटकर पुलिस को सौंप दिया। उन्नाव जनपद में आसीवन कस्बा निवासी 30 वर्षीय उदयभान सिंह उर्फ बबलू सोमवार को मां रानी को बाइक से लेकर शास्त्रीनगर कानपुर में बहन निर्मला के घर आया था। मंगलवार को उदयभान बाइक से किसी कार्य के चलते च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:34 PM (IST)
        

रहस्यमय ढंग से मूक बधिर युवती लापता

रसूलाबाद, संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के गोपालपुर तालुका गांव से सोमवार की रात रहस्यमय ढंग से मूकबधिर विवाहिता लापता हो गई। मंगलवार को पति की सूचना पर पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर छानबीन शुरू की है। गोपालपुर तालुका गांव निवासी हरिश्चंद्र की शादी 31 मई को औराबरी शिवराजपुर की जन्म से मूकबधिर ज्योति से हुई थी। सोमवार की शाम ज्योति शौच के लिए घर से खेतों की ओर गई थी। काफी देर तक वापस न आने पर परिजनों न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:30 PM (IST)
        

शिक्षकों की मीटिंग, बच्चों की मौज

रूरा, संवाद सूत्र : सुबह उठते ही बच्चे माता-पिता से यही कहते हैं कि आज स्कूल नहीं जाऊंगा और उसपर शिक्षकों का साथ मिल जाए तो सोने पे सुहागा ही है। कुछ ऐसा ही हाल प्राथमिक विद्यालय खुमानपुरवा का है, यहां मंगलवार को मीटिंग में जाने का नोटिस चस्पा कर शिक्षिकाएं नदारद थीं और विद्यालय में ताला लटक रहा था। बस फिर क्या था बच्चे भी धमाचौकड़ी करते हुए घरों को लौट गए। प्राथमिक विद्यालय खुमानपुरवा में शिक्षि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:19 PM (IST)
        

छेड़खानी के विरोध पर युवक को मारी गोली

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : सट्टी थाना क्षेत्र के सलेमपुर गांव में छेड़खानी का विरोध करने पर कुछ लोगों ने युवक को गोली मार दी, उसे गंभीर हालत में अस्तपाल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू की है। सलेमपुर गांव में छेड़खानी का विरोध करने पर सोमवार देर रात इंद्रेश का पड़ोसी विनोद व मुश्ताक से विवाद हो गया। देखते ही देखते दोनों पक्षों में मारपीट और फायरिंग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:58 PM (IST)
        

अफसर सुधर जाएं वरना होगी दंडात्मक कार्रवाई : मंडलायुक्त

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : तहसील दिवस की कार्यप्रणाली देखने सिकंदरा पहुंचे मंडलायुक्त ने अफसरों को कार्यशैली में सुधार लाने की नसीहत देते हुए कार्यों में लापरवाही पर विधिक व दंडात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी। उन्होंने तहसील दिवस की शिकायतों का गंभीरता से निस्तारण करने व फरियादी से पुष्टि कराने का निर्देश दिये। जिले में मंगलवार को पांच तहसीलों में दर्ज हुई 961 शिकायतों में 50 का मौके पर निस्तारण... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:39 PM (IST)
        

सर्पदंश से तीन की हालत गंभीर

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : जनपद में बारिश के बाद जहरीले कीड़ों का खतरा बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को सर्पदंश से तीन लोगों की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अकबरपुर तहसील परिसर स्थित गोविंद सिंह एडवोकेट के बस्ते की सफाई करते समय कमीर गांव निवासी रामकुमार को सांप ने काट लिया। गंभीर हालत में उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। रूरा थाना क्षेत्र के असेनी गां... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:19 PM (IST)
        

गांव-गांव फैली बीमारी, झोलाछाप सक्रिय

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : बीते दिनों हुई बारिश के बाद अब गांवों में गंदगी से बीमारी का प्रकोप शुरू हो गया है। गांव-गांव बड़ी संख्या में मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही झोलाछाप सक्रिय हो गए हैं। बीते तीन दिन में उल्टी-दस्त व बुखार की चपेट में आकर तीन लोगों की मौत हो चुकी है और स्वास्थ्य विभाग ने बीमारी नियंत्रण की कार्ययोजना पर अमल शुरू नहीं किया है। बताते चलें कि झींझक ब्लाक के मुबारकपुर ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:08 PM (IST)
        

भूलेख कार्यालय में खामियों देख एडीएम बिफरे

डेरापुर, संवाद सहयोगी : भूलेख, निबंधक, उपकोषागार तथा तहसील कार्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे एडीएम प्रशासन ने खामियों पर नाराजगी जताई। तहसील न्यायालयों में समायावधि बीतने के बाद भी ज्यादातर गैरविवादित मामले लंबित मिले और अमल दरामद के परवाने न भेजने का खुलासा हुआ। एडीएम प्रशासन शिवशंकर गुप्ता ने तहसील दिवस के बाद भूलेख कार्यालय के अभिलेखागार, उपकोषागार तथा उपनिबंधक कार्यालय का निरीक्षण किया। उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:45 PM (IST)
        

कोरारी में उल्टी दस्त से बच्ची की मौत, 50 बीमार

सरवनखेड़ा (कानपुर देहात) संवादसूत्र : ब्लाक के कोरारी गांव में पचास से अधिक लोग उल्टी-दस्त की चपेट में हैं, वहीं सोमवार को पीड़ित बच्ची की मौत के बाद ग्रामीणों में हड़कंप मचा है। गांव पहुंची स्वास्थ्य टीम ने मरीजों का इलाज शुरू कर दवाएं वितरित की हैं। कोरारी गांव में उल्टी-दस्त का प्रकोप फैला गया है। सोमवार शाम बीमारी की चपेट में आकर संजय सिंह की तीन वर्षीय पुत्री छुटकी की उल्टी दस्त से मौत हो गई। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:15 PM (IST)
        

मार्ग दुर्घटनाओं में दो घायल

भोगनीपुर, संवाद सहयोगी : पुखरायां कस्बे में सोमवार को मार्ग दुर्घटनाओं में दो युवक घायल हो गये। कुसारा थाना बिंदकी फतेहपुर निवासी अजय सिंह बाइक से पुखरायां बाईपास से विवेकानंद नगर स्थित रिश्तेदार के घर जा रहे थे। विवेकानंद नगर मोड़ के पास झांसी की ओर जा रही कार ने उनकी बाइक में टक्कर मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। उनकी बाइक कार में फंसकर घिसटती चली गई। बाइक सवारों ने पीछा करके कार को घ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 11:07 PM (IST)
        

परेहरापुर में बुखार से बच्ची की मौत, आधा दर्जन बीमार

भोगनीपुर, संवाद सहयोगी : अमरौधा ब्लाक के परेहरापुर गांव में बुखार व उल्टी-दस्त का प्रकोप शुरू हो गया है। बुखार की चपेट में आकर सोमवार को दो साल की बच्ची की मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन लोग बीमारी की चपेट में हैं।स्वास्थ्य टीम न पहुंचने से ग्रामीणों में नाराजगी है। बताते चलें कि उमस भरी गर्मी में जलभराव व गंदगी के चलते गांवों में बीमारी ने पांव पसारना शुरू कर दिया है। अमरौधा ब्लाक के परेहरापुर गांव ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 10:04 PM (IST)
        

नशेबाज सिपाही का थाने में हंगामा, मुंशी से हाथापाई

रूरा(कानपुर देहात), संवादसूत्र : भरथना इटावा में तैनात सिपाही ने सोमवार को थाने पहुंचकर हंगामा किया और मुंशी से हाथापाई की। थाना पुलिस ने उसे पकड़कर हवालात में डाल दिया और वरिष्ठ अफसरों को अवगत कराया। बाद में नशे में धुत सिपाही को डॉक्टरी परीक्षण को भेजा। डेरापुर थाना क्षेत्र के खटैहा गांव निवासी विवेक यादव पुलिस विभाग में सिपाही है और मौजूदा समय में इटावा के भरथना थाने में तैनात है। हाल ही में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 09:53 PM (IST)
        

गर्दन काटकर युवक की हत्या

चौबेपुर(कानपुर), संवाद सहयोगी : करीब एक सप्ताह पूर्व गुरसहायगंज से निकले युवक की शिवराजपुर स्थित मक्के के खेत में गर्दन काटकर हत्या कर दी गई। खेत में युवक का धड़ और सिर अलग-अलग पड़े मिले, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाकर छानबीन शुरू की है। शिवराजपुर के धमनीनिवादा गांव के पास सोमवार की दोपहर पिंटू कटियार के मक्के के खेत में साझीदार सचिन पानी लगाने गया था। तेज दुर्गध आने पर वह खेत के बीच में प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 09:43 PM (IST)
        
(News from Kanpur-dehat, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें