कानपुर देहात

  • युवक ने कीटनाशक व युवती ने डाई पी, हालत गंभीर

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 12:20 AM (IST)

    बिल्हौर : असनी निवादा गांव में गृहकलह से क्षुब्ध युवक ने कीटनाशक पीकर जान देने का प्रयास किया। वहीं कस्बे के मोहल्ले में एक युवती की डाई पीने से हालत बिगड़ गई। दोनों को गंभीर हालात में अस्पताल में भर्ती कराया गया। असनी निवादा में गुरुवार दोपहर मेड़ेलाल (49) ने फसलों में डालने वाला कीटनाशक पी लिया। हालत बिगड़ने पर परिजनों ने उसे सीएचसी में भर्ती कराया। डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद युवक को कानपु... और पढ़ें »

  • सरेशाम युवक से 38 हजार की लूट

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 11:43 PM (IST)

    घाटमपुर, संवाद सहयोगी: नगर के मुख्य चौराहा के समीप गुरुवार शाम खरीदारी कर रहे युवक के कंधे में झपट्टा मार बदमाश 38 हजार रुपये से भरा बैग छीन कर भाग गए। सजेती थाना क्षेत्र के गांव जमालपुर निवासी उजियारी लाल का पुत्र अमरजीत राजस्थान में नौैकरी करता है। गुरुवार शाम करीब साढ़े 6 बजे वह बस से उतरकर गांव जा रहा था। बस स्टेशन आए भाई अनिरुद्ध के साथ वह चौराहा के समीप फल खरीदने लगा। इसी दौरान पीछे से आए ... और पढ़ें »

  • दिनेश का अंतिम संस्कार होने पर पुलिस ने ली राहत की सांस

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 11:07 PM (IST)

    भोगनीपुर, संवाद सहयोगी : बरौर कस्बा के निगोही गांव के पास मंगलवार रात चेकिंग के दौरान बाइक से भागे युवक की दुर्घटना में मौत को लेकर बीते दो दिनों से पुलिस सांसत में थी। गुरुवार को शव का अंतिम संस्कार कराने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है। मंगलवार रात बरौर थाना क्षेत्र के निगोही गांव के पास वाहन चे¨कग के दौरान पुलिस वसूली के डर से भागे बाइक सवार रसालपुर निवासी दिनेश ¨सह नायक की पुलिया से टकराकर... और पढ़ें »

  • सड़क पर पड़ा मिला राजमिस्त्री का शव

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 11:00 PM (IST)

    कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : रनियां चौकी क्षेत्र के खानपुर मार्ग पर एक नील फैक्ट्री के पास गुरुवार शाम राजमिस्त्री का शव पड़ा मिला। पुलिस की छानबीन में लोदीपुर गांव से पहुंचे लोगो ने शिनाख्त की। लोदीपुर गांव निवासी शिवबीर (35) गंगा प्रसाद पुरवा के पास निर्माणाधीन विद्युत सबस्टेशन में राजमिस्त्री का काम करता था। गुरुवार शाम वह काम खत्म करके मोपेड से गांव के लिए निकला था। इसके बाद नील फैक्ट्री क... और पढ़ें »

  • कांग्रेसियों ने किया सद्बुद्धि हवन

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:56 PM (IST)

    कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : केंद्र में भाजपा सरकार के दो साल पूरे होने पर माती में कांग्रेसियों ने हवन कर पीएम की सद्बुद्धि की कामना की। साथ ही आमजन के हितों में काम करने की मांग की। कांग्रेस जिलाध्यक्ष नीतम सचान ने पार्टी कार्यालय में आयोजित बैठक में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव के पहले लोगों से काला धन देश में वापस लाने का वादा किया था, उसे आजतक पूरा नहीं किया है। उन्होंने आदर... और पढ़ें »

  • एसडीएम के समझाने पर भी नहीं माने किसान

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:53 PM (IST)

    शिवली, संवाद सूत्र : उचित मुआवजे की मांग को लेकर मैथा तहसील के आंट गांव में किसानों का धरना 24वें दिन भी जारी रहा। धरना स्थल पर पहुंची एसडीएम ने समझाने का प्रयास किया लेकिन किसान मुआवजा मिलने के बाद ही धरना खत्म करने की बात पर अड़े रहे। विशेष मालभाड़ा परियोजना के तहत नई दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर तीसरी लाइन डालने का काम किया जा रहा है। इसमें दर्जनों गांव के किसानों की भूमि रेलवे ने अधिग्रहित की है।... और पढ़ें »

  • 'शिक्षित समाज के लिए फिक्रमंद है सरकार'

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:34 PM (IST)

    कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : शिक्षा में बेटी के साथ कोई भेदभाव नहीं करना चाहिए। आज बेटियां किसी भी क्षेत्र में बेटों से पीछे नही हैं। बेटियों के शिक्षित होने से दो घर शिक्षित होते हैं और आने वाली पीढ़ी भी शिक्षित हो जाती है। सरकार शिक्षित समाज के लिए गंभीर है और बेटियों की शिक्षा के लिए योजनाएं संचालित कर रही है। यह बात गुरुवार को अकबरपुर डिग्री कालेज सभागार में आम आदमी बीमा योजना के तहत छात्रव... और पढ़ें »

  • बंटवारे व पानी भरने को लेकर मारपीट, 3 घायल

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:24 PM (IST)

    कानपुर देहात : गुरुवार को मारपीट की अलग-अलग घटनाओं में तीन लोग घायल हो गए। पुलिस ने सभी मामलों में प्राथमिकी दर्ज कर घायलों को अस्पताल भेजा है। रूरा थाना क्षेत्र के ललपुरवा गांव में आंधी के दौरान गिरे पेड़ की लकड़ी के बंटवारे को लेकर परिवारियों में मारपीट हो गई। मलखान ¨सह की पत्नी प्रेमवती घायल हो गई। एसओ रवींद्र तिवारी ने बताया कि दोनों पक्षों ने तहरीर दी है, जांच की जा रही है। रसूलाबाद ¨सगवाना... और पढ़ें »

  • आंधी में उड़ी बिजली, चार सबस्टेशन ठप

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:20 PM (IST)

    कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : आंधी के दौर में जिले की बिजली व्यवस्था भी उड़ चुकी है। खंभे टूटकर गिरने और लाइन क्षतिग्रस्त होने से गांवों और कस्बों की विद्युत आपूर्ति ठप है। वहीं चार सब स्टेशनों से आपूर्ति पूरी तरह बाधित है। अधिकारी विद्युत व्यवस्था पटरी पर आने में एक माह का समय लगने की बात कह रहे हैं। पिछले दो दिनों में आंधी-तूफान के बाद जिले में डेढ़ हजार से अधिक विद्युत पोल टूटने व मेन व एलटी... और पढ़ें »

  • चौथे दिन भी बेपटरी रही संचार सेवा

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:07 PM (IST)

    कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : सोमवार रात की आंधी-तूफान से गड़बड़ाई संचार व्यवस्था चौथे दिन भी पटरी पर नहीं आ सकी है। इससे मोबाइल फोन उपभोक्ता नेटवर्क की समस्या से जूझ रहे हैं, वहीं इंटरनेट सेवा ध्वस्त होने से कामकाज प्रभावित हैं। सोमवार देर रात आए तूफान में पोल क्षतिग्रस्त होने व बिजली व्यवस्था ध्वस्त होने से संचार व्यवस्था बेपटरी हो गई थी। इसके बाद से तेज हवाओं के चलते संचार सेवाएं भी प्रभावित... और पढ़ें »

  • नहीं थमा आंधी का दौर, आम को नुकसान

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:04 PM (IST)

    कानपुर देहात, जागरण संवाददाता: सोमवार से आंधी-तूफान का दौर गुरुवार को भी जारी रहा। गांवों में दर्जनों पेड़ धराशायी हो गए, वहीं आम की फसल को नुकसान पहुंचा है। सड़क पर गिरे पेड़ न हटने से आवागमन अवरुद्ध है। जिले में सोमवार को सौ किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आए तूफान का सर्वाधिक कहर पेड़ों पर बरपा है। बड़ी संख्या में पेड़ उखड़ गए हैं। वहीं सड़क पर गिरे पेड़ों को अभी तक नहीं हटाया जा सका है। चार दिन बीतने के... और पढ़ें »

  • भोगीसागर तालाब में अवैध निर्माण पर गरजेगा बुलडोजर

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:16 PM (IST)

    भोगनीपुर, संवाद सहयोगी : कस्बा स्थित भोगीसागर तालाब को कब्जा मुक्त कराने के लिए रविवार को अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलेगा। इसके पहले कब्जेदार स्वयं सामान हटा लें। यह चेतावनी गुरुवार को तहसीलदार ओम प्रकाश शुक्ला ने कब्जेदारों को दी। दैनिक जागरण में तलाश तालाबों की अभियान के क्रम में 15 मई को भोगीसागर तालाब की भूमि पर अवैध कब्जों की जानकारी के बाद प्रशासन ने गंभीरता दिखाई है। तालाब की भूमि पर बने अव... और पढ़ें »

  • तालाब बचाने को आगे आई महिलाएं

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:10 PM (IST)

    मूसानगर, संवाद सूत्र : जल संचयन व तालाबों को बचाने की कमान अब महिलाओं ने संभाली है। गुरुवार को मूसानगर में महिलाओं ने रैली निकाल कर लोगों को जल संरक्षण का संदेश दिया। दैनिक जागरण के अभियान से प्रभावित महिलाओं ने जागरूकता की कमान संभाल ली है। गुरुवार को पर्दानशी महिलाओं ने जागरूकता रैली निकाल कर पानी की बर्बादी रोकने तथा वर्षा जल संचयन के प्रमुख स्त्रोत तालाबों को कब्जा मुक्त करने का संदेश दिया। ... और पढ़ें »

  • मूसानगर के पुराने तालाब की लौटेगी निर्मलता

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:06 PM (IST)

    मूसानगर, संवाद सूत्र : मूसानगर कस्बे में पुराने तालाब की बदहाली किसी से छिपी नहीं है, तालाब की निर्मलता को गंदे पानी का बहाव और कूड़े का अंबार छीन चुका है। दैनिक जागरण ने तालाब की निर्मलता लौटाने का बीड़ा उठाया है और इसमें प्रधान व बीडीओ ने भी सहयोग का वादा किया है। घरों का कूड़ा व गंदा पानी तालाबों में बहाये जाने से तालाबों का अस्तित्व संकट में है। तालाबों को बचाने के लिए दैनिक जागरण के अभियान में... और पढ़ें »

  • मार्ग दुर्घटनाओं में 13 लोग घायल

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:05 PM (IST)

    कानपुर देहात : गुरुवार को अलग-अलग मार्ग दुर्घटनाओं में 13 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है। हादसों में हवासपुर के पास टेंपो पलटने से नौ लोग घायल हुए हैं, वहीं लोडर की चपेट में आकर सिपाही जख्मी हो गया। डेरापुर में नील गाय से बाइक टकराने से तीन लोग जख्मी हुए हैं। ------------- हवासपुर के पास पलटा टेंपो मंगलपुर-संदलपुर मार्ग पर सवारियों से भरा टे... और पढ़ें »

  • महाबोधि का इंजन फेल, आधे घंटे रेल यातायात प्रभावित

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:55 PM (IST)

    झींझक(कानपुर देहात), संवाद सहयोगी : नई दिल्ली से कानपुर की ओर जा रही महाबोधि एक्सप्रेस इंजन फेल होने से खम्हैला रेवले फाटक पर खड़ी हो गई, जिससे आधे घंटे तक रेल यातायात प्रभावित रहा। इस दौरान पीछे आ रही ट्रेनों को झींझक व अक्षयवट आश्रम के पास रोका गया। चालक ने ट्रेन को अंबियापुर स्टेशन की लूप लाइन पर लाकर खड़ा किया, करीब ढाई घंटे बाद दूसरा इंजन आने पर ट्रेन रवाना हो सकी। डाउन महाबोधि एक्सप्रेस शाम... और पढ़ें »

  • महोई में हादसे के बाद टेंपो फूंके, रोड जाम व हंगामा

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:25 PM (IST)

    डेरापुर, संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के महोई गांव के सामने ओवरटेक के दौरान टेंपो से दौड़ लगाने मे दूसरा टेंपो अनियंत्रित होकर पलट गए। दुर्घटना में टेंपो सवार अधेड़ की मौत हो गई, जबकि छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना से उत्तेजित लोगों ने दोनों टेंपो फूंकने के साथ डेरापुर-मंगलपुर मार्ग पर जाम लगा हंगामा शुरू कर दिया। एसडीएम व सीओ ने लोगों को समझाकर शांत कराया। इस दौरान करीब दो घंटे तक सड़क पर वाहनो... और पढ़ें »

  • चटकी पटरी से निकल गई मालगाड़ी, हादसा टला

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:52 PM (IST)

    रूरा(कानपुर देहात), संवाद सूत्र : अंबियापुर व रूरा रेलवे स्टेशन के बीच में गुरुवार सुबह मालगाड़ी जगदीशपुर गांव के सामने चटकी पटरी से गुजर गई, जिससे रेलवे कर्मियों में हड़कंप मच गया। पीडब्ल्यूआई टीम ने करीब 1 घंटा 40 मिनट बाद पटरी की अस्थाई मरम्मत करके धीमी गति से ट्रेनों का संचालन शुरू कराया। इस दौरान डाउन लाइन पर यातायात बाधित रहने से जगह-जगह ट्रेनों को रोका गया। नई दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग पर इटावा... और पढ़ें »

  • एसडीएम के आश्वासन पर भी नहीं माने किसान

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 12:12 AM (IST)

    बिल्हौर : लखनऊ आगरा ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे निर्माण से भीटी हवेली समेत तीन गांवों का जीटी रोड से संपर्क मार्ग अवरुद्ध होने व सर्किल रेट के अनुसार मुआवजा न दिये जाने से आक्रोशित ग्रामीणों का धरना बुधवार को भी जारी रहा। एसडीएम के आश्वासन के बाद भी किसान धरने पर डटे रहे। भीटी हवेली स्थित गांव के पास संपर्क मार्ग अवरूद्ध होने, 2014-15 सर्किल रेट की मांग व नलकूप का मुआवजा दिये जाने की मांगकर किसान यून... और पढ़ें »

  • पेड़ गिरने से सड़क व रेल यातायात प्रभावित

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 11:24 PM (IST)

    घाटमपुर, संवाद सहयोगी: चक्रवाती तूफान के दौरान पेड़ व विद्युत पोल टूटकर सड़कों व रेलवे ट्रैक पर गिरने से आवागमन बाधित रहा। राजमार्ग पर जाम की स्थिति रही, वहीं रेलवे ट्रैक पर ट्रेनों के खड़े रहे से यात्री बेहाल रहे। गरीब रथ एक्सप्रेस एक घंटा घाटमपुर व शंभुआ क्रासिंग के पास बांदा पैसेंजर 45 मिनट खड़ी रही। स्थानीय चौराहा से धरमपुर बंबा के मध्य कानपुर सागर राजमार्ग में करीब एक सैकड़ा पेड़ टूट कर गिर गए थे... और पढ़ें »

(News from Kanpur-dehat, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें