Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 16,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कन्नौज

प्रत्याशी के खर्च में जुड़ेगा मंत्री व स्टार की रैली, जनसभा

कन्नौज, जागरण संवाददाता : लोकसभा आम चुनाव के दौरान किसी प्रत्याशी के समर्थन में कोई राष्ट्रीय नेता, मंत्री व स्टार रैली, रोड शो व जनसभा को संबोधित करता है। इसमें होने वाले खर्च को प्रत्याशी के निर्वाचन व्यय में सम्मलित किया जाएगा। इसके लिए व्यय अनुरीक्षण टीम, सर्विलांस टीम, वीडियोग्राफी टीम समेत अन्य टीमों को सजग रहने के आदेश दिए गए हैं। चुनाव में अधिकतम खर्च करने की धनराशि 70 लाख रुपए है। मुख्य ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

लापता युवक का मिला कंकाल

ठठिया, संवाद सूत्र : डेढ़ माह पहले लापता हुए युवक का कंकाल गांव के बाहर खेतों में मिला। गेहूं की कटाई कर रहे किसानों की जब उस पर नजर पड़ी तो यह खबर क्षेत्र में आग की तरह फैल गई। युवक के परिजनों ने कंकाल के पास मिले कपड़ों से शिनाख्त की। मौके पर पहुंची पुलिस ने कंकाल को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मंगलवार को थाना क्षेत्र के बिहारीपुर गांव निवासी राजकिशोर खेत पर गेंहू की फसल काट र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

176 मतदान केंद्रों पर रहेगी विशेष नजर

कन्नौज, जागरण संवाददाता : जिले की तीनों विधानसभाओं में 1311 मतदान स्थल केंद्र बनाए गए हैं। इसमें 176 मतदान केंद्रों पर विशेष निगाह रखी जाएगी। इन मतदेय स्थलों पर अ‌र्द्धसैनिक बलों को सुरक्षा में लगाया गया है। लोकसभा आम चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन सर्तकता बरत रहा है। जिले की तीनों विधानसभा सीटों पर 1311 मतदेय स्थलों पर वोट डाले जाएंगे। इन मतदेय स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

डिंपल ने पहली बार छिबरामऊ में रखा पांव

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : सांसद बनने के बाद चुनाव के मौके पर सपा प्रत्याशी डिंपल यादव ने पहली बार छिबरामऊ में कदम रखा। लोगों ने प्रत्याशी बनकर वोट मांगने आईं डिंपल यादव को इतने करीब से पहली बार देखा और वह भी अपने क्षेत्र में। काफिले पर छतों से फूलों की वर्षा का क्रम लगभग ढाई घंटे तक चलता रहा। कन्नौज और तिर्वा में मुख्यमंत्री व उनकी पत्‍‌नी का आना जाना तो लगा रहा, लेकिन छिबरामऊ हर बार रह गया। इस बेर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

..वह भी भीड़ में खाते रहे धक्के

गुरसहायगंज, संवाद सूत्र : जिन नेताओं के पसीने से गुलाब महकता था वह भी भीड़ में धक्के खा रहे थे। महंगी वातानुकूलित गाड़ियों में चलने वाले खराब सड़क पर पसीने से तरबतर हो रहे थे। मौका था सपा प्रत्याशी डिंपल यादव के रोड शो का। चुनाव के दौरान सपा नेताओं के लिए आज यह पहला मौका था जब डिंपल यादव उनके क्षेत्र में मतदाताओं से सीधे रूबरू होने आईं थीं। क्षेत्र में मजबूत पकड़ का प्रदर्शन कर नेताओं के लिए अपनी उपस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

बदहाल सड़क से निकला डिंपल का काफिला

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : चौड़ीकरण को लेकर खोदी गई छिबरामऊ-तालग्राम रोड लंबे समय से दुर्दशाग्रस्त है। मुख्यमंत्री की पत्‍‌नी व सपा प्रत्याशी डिंपल यादव ने जब क्षेत्र में रोड शो किया, तो उनका काफिला भी इसी खराब सड़क से गुजरा। थोड़ी ही दूर में कार्यकर्ता व नेता धूल से नहा गए। उल्लेखनीय है कि छिबरामऊ-तालग्राम की दूरी लगभग 22 किमी है। सूबे में सत्ता परितर्वन के बाद जब सपा सरकार आई तो इस सड़क के चौड़ीकरण का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

अलग-अलग स्थानों पर चार लोगों ने जहर पिया

कन्नौज, जागरण संवाददाता : घरेलू कलह से तंग आकर अलग-अलग स्थानों पर चार लोगों ने जहरीला पदार्थ खाकर जान देने की कोशिश की। हालत बिगड़ने पर परिजनों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। सोमवार रात सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव मधुपुर निवासी मो. आशिक की 17 वर्षीय पुत्री शबाना ने घर में रखा जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगड़ी तो परिजनों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। उसके कुछ ही देर बाद कोतवाली क्षेत्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

धक्का मुक्की के साथ पुलिस से झड़प

सौरिख, संवाद सहयोगी : मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में सुरक्षा व्यवस्था लेकर पुलिस परेशान रही। मंच पर पहुंचने के लिए कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प व धक्कामुक्की भी हुई। कुछ लोग तो पुलिस की अनसुनी कर मंच तक पहुंच गए। वहीं कई नेता बेरीकेडिंग पर ही लटक कर रह गए। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को सूरत दिखाने की सपाइयों में होड़ मची थी। जैसे ही मुख्यमंत्री कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे वैसे ही सुरक्षा कर्मियों ने घेरा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

रोड शो ने सपाइयों में भरा जोश

कन्नौज, जागरण संवाददाता : लोकसभा चुनाव नामांकन के बाद सपा प्रत्याशी डिंपल यादव ने पहली बार शहर व कई ग्रामीण क्षेत्रों में रोड शो किया। पार्टी कार्यालय से जैसे-जैसे रोड शो आगे बढ़ा पार्टी पदाधिकारियों व युवा कार्यकर्ताओं का जोश भी उसी रफ्तार में बढ़ता गया। डिंपल (भाभी) की एक झलक पाने को हर कोई बेताब दिखा। वहीं उत्साही कार्यकर्ताओं ने फूलों के साथ अबीर-गुलाल भी उड़ाया। सोमवार को सपा प्रत्याशी डिंपल ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

पहली बार 40 किमी अकेले चलीं डिंपल

कन्नौज, जागरण संवाददाता : यूं तो सपा प्रत्याशी डिंपल यादव लोकसभा उपचुनाव जीतने के बाद कई बार जनपद भ्रमण पर आईं। तब हमेशा उनके साथ मुख्यमंत्री अखिलेश यादव साथ में रहे। सोमवार को पहली बार ऐसा हुआ जब मुख्यमंत्री और डिंपल यादव जनपद में तो थे, लेकिन अलग-अलग। ऐसे में सपा प्रत्याशी श्रीमती यादव को पार्टी कार्यालय से गुरसहायगंज तक 40 किमी लंबा सफर अकेले ही तय करना पड़ा। जिले में सपा प्रत्याशी डिंपल यादव ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

बीएलओ को बैठने का ठौर नहीं, भगाती रहती फोर्स

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : मतदान के दिन बूथों पर बीएलओ की डयूटी तो लगाई जाती है, लेकिन उन्हें बूथ पर बैठने का कोई उचित स्थान उपलब्ध नहीं कराया जाता है। ऐसे में वहां मौजूद फोर्स उन्हें इधर-उधर दौड़ाती रहती है। छिबरामऊ तहसील सभागार में यह समस्या बैठक के दौरान बूथ लेवल अधिकारियों ने एडीएम रमेश चंद्र यादव के सामने रखी। इस पर एडीएम ने उनसे कहा कि वह डीएम से इस समस्या पर वार्ता करेंगे और उसका निदान कराएंग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

बीएलओ घर पर ही पहुंचाएंगे मतदाता पर्ची

कन्नौज, जागरण संवाददाता : लोकसभा चुनाव में पहली बार मतदाताओं को घर बैठे मतदात पर्ची उपलब्ध कराई जाएगी। राज्य निर्वाचन आयोग से जारी निर्देशों का जिले में कड़ाई से पालन करवाया जाएगा। इसमें कोई लापरवाही व अनियमितता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यह निर्देश सदर एसडीएम सुनील कुमार शुक्ला ने तहसील सभागार में बीएलओ से समीक्षा बैठक में कही। उन्होंने कहा कि वह अपने क्षेत्रों में बीएलओ के माध्यम से मतदाता पर्ची क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

बोरवेल में गिरकर बालक की मौत

तालग्राम, संवाद सहयोगी : गांव के पास खेल रहा बालक खुले हुए बोरवेल में गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया। उपचार के लिए कानपुर ले जाते समय बालक ने रास्ते में दम तोड़ दिया। घटना से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। शनिवार देर सायं नगर के मुहल्ला तालाब कला निवासी देशराज शाक्य का तीन वर्षीय पुत्र हिमांशु शाक्य घर के बाहर लगे शहतूत के पेड़ के पास खेल रहा था। पास में ही खुला हुआ बोरवेल था। अंधेरा होने के कारण ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

14 साल पहले हुआ था भारी मतदान, अबकी फिर उम्मीद

कन्नौज, जागरण संवादादाता : इत्र नगरी में कन्नौज संसदीय सीट के लिए लोकसभा उपचुनाव 2000 में अब तक हुए चुनाव के सारे रिकार्ड तोड़ मतदाताओं ने 61.46 फीसद वोट डाले थे। इसके बाद मतदान प्रतिशत धीरे-धीरे घटता चला गया। भारत निर्वाचन आयोग ने इस बार वोटिंग प्रतिशत को बढ़ाने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी को निर्देशित किया था। इसके बाद जिले में अबकी बार कई जागरूकता अभियान चलाए गए। साथ ही जिला प्रशासन ने इस बार ख... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

दो साल बाद भी नहीं बने डुप्लीकेट पहचान पत्र

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : विधान सभा चुनाव से पहले डुप्लीकेट पहचान पत्र बनने के लिए रुपये जमा किए गए थे, लेकिन अभी तक उनके पहचान पत्र नहीं बन सके। ऐसे में लोकसभा चुनाव के मतदान में मतदाताओं को वोट डालने में परेशानी का सामना करना पड़ेगा। रविवार को तहसील सभागार में बीएलओ की बैठक में तालग्राम क्षेत्र के नेपालपुर के बूथ संख्या 320 के बूथ लेबल अधिकारी अजीत सिंह ने बताया कि विधानसभा चुनाव से पहले उन्हों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

मेडिकल कालेज में कर्मचारियों के नहीं बन सके वोट

तिर्वा, संवाद सहयोगी : राजकीय मेडिकल कालेज में 350 से अधिक कर्मचारी अपने मताधिकार से वंचित रह जाएंगे। मेडिकल कालेज में कर्मचारियों के वोट न बनने से शत प्रतिशत मतदान का सपना अधूरा ही रह जाएगा। कर्मियों ने वोट बनाने के लिए निर्वाचन अधिकारियों से भी गुहार लगाई थी। राजकीय मेडिकल कालेज कैंपस में स्थायी निवास कर रहे कर्मियों ने वोट यहीं से बनने थे। यहां पर कोई भी बीएलओ वोट बनाने के लिए नहीं पहुंचा। सम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

7,279 जॉबकार्डधारकों को नहीं मिल सका काम

कन्नौज, जागरण संवाददाता : महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के तहत बीते वित्तीय वर्ष में जिले के 7,279 जॉबकार्ड धारक परिवारों को काम नहीं मिल सका है। वहीं जिन परिवारों को काम दिया गया है, उन्हें मेहनताना लेने के लिये भी मेहनत करनी पड़ रही है। जिले में मनरेगा के तहत 1,17,045 परिवारों ने जॉबकार्ड बनवाए थे। इसमें कन्नौज ब्लाक में 16,605, उमर्दा में 28,474, गुगरापुर में 5,10... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

पुलिस की जिप्सी से दो युवक घायल

कन्नौज, जागरण संवाददाता : तेज रफ्तार अनियंत्रित पुलिस महकमें की जिप्सी ने सामने बाइक से जा रहे दो राज्यकर्मियों को टक्कर मार दी। इससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। यह दोनों राज्यकर्मी जिला मुख्यालय से चुनाव प्रशिक्षण लेकर वापस अपने घर लौट रहे थे। शनिवार सुबह सौरिख के चौधरी नगला निवासी आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारी बलवंत सिंह और संजय नगर निवासी पंचायत राज विभाग में सफाई कर्मचारी के पद ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

स्वास्थ्य परीक्षण में 156 बीमार

कन्नौज, जागरण संवाददता : विकास भवन में लगातार तीसरे दिन मेडिकल बोर्ड की टीम ने चुनाव डयूटी में लगाए गए मतदान कार्मिकों का स्वास्थ परीक्षण किया। तीन दिनों तक चले स्वास्थ्य परीक्षण में 156 अस्वस्थ पाए गए, जबकि 21 मतदान कार्मिक स्वस्थ निकले। वहीं स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान 44 मतदान कार्मिक अनुपस्थित रहे। विकास महकमे ने इन मतदान कार्मिकों को स्वस्थ्य मानते हुए डयूटी करने के आदेश दिए हैं। शनिवार को ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

इस बार धूप में नहीं परेशान होंगे मतदाता

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : लोकसभा चुनाव की तिथि जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है प्रशासनिक तैयारियां तेजी पकड़ रही हैं। डीएम ने क्षेत्र के कई बूथों का निरीक्षण किया और निर्देश दिए कि मतदान केंद्रों पर चांदनी लगाकर छाया की व्यवस्था की जाए। डीएम राजेश कुमार ने नगर के हीरालाल कालेज व बारात घर ऊंचा विरतिया मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डीएम ने एसडीएम को निर्देशित किया कि जिन बूथों पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Kannauj, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »