कन्नौज

  • युवक का अपहरण कर हत्या

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 05:33 PM (IST)

    कन्नौज, जागरण संवाददाता : तीन दिन पूर्व अपहृत युवक की अपहर्ताओं ने हत्या कर शव सीवर टैंक में फेंक दिया। शंका होने पर हिरासत में लिए गए पड़ोस के सात लोगों की निशानदेही पर पुलिस ने सीवर टैंक से शव बरामद कर लिया है। इस दौरान एक आरोपी फरार चल रहा है। घटना के पीछे प्राथमिक जांच में रंजिश बताई जा रही है। सदर कोतवाली क्षेत्र के मानीमऊ चौकी के गांव नेरा निवासी 35 वर्षीय अखिलेश कनौजिया पांच फरवरी की रात से... और पढ़ें »

  • लोहिया चौराहे पर जनसभा से लगा जाम

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 08:51 PM (IST)

    कन्नौज, जागरण संवाददाता : ब्लाक प्रमुख चुनाव का परिणाम आने के बाद सपा नेताओं का हुजूम लोहिया चौराहे पर जमा हो गया। सपाइयों ने लोहिया प्रतिमा पर बने चबूतरे पर चढ़कर वहां जनसभा की। इस दौरान भारी भीड़ होने के कारण जीटी रोड पर जाम लग गया। सत्ता पक्ष के लोगों को देख पुलिस कर्मी भी मूकदर्शक बने रहे। इस दौरान जब वहां से एसपी का काफिला गुजरा तो यातायात पुलिस सक्रिय हुई। रविवार शाम को सदर विधायक अनिल दोहर... और पढ़ें »

  • जेवर हड़पने के खातिर ली मासूम की जान

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 08:04 PM (IST)

    गुरसहायगंज, संवाद सूत्र : बच्चे के जेवर हड़पने के खातिर पड़ोसी ने दो वर्षीय मासूम की हत्या कर दी और शव को पास के ही तालाब में फेंक दिया। काफी खोजबीन के परिजनों को उसका शव मिला। मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। पीड़ित पिता ने पड़ोसी के खिलाफ अपहरण कर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। घटना के 24 घंटे बाद तक आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। शनिवार को कोतवाली क्षेत्र के ग्राम गौरियापुर निवा... और पढ़ें »

  • स्कूल में चोरी करते युवक को दबोचा

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:30 PM (IST)

    तिर्वा, संवाद सहयोगी : प्राथमिक विद्यालय बेहरिन में चोरी कर रहे युवक को ग्रामीणों ने खदेड़कर पकड़ लिया तथा चोर को पुलिस को सौंप दिया। प्रधानाचार्य ने लैपटॉप समेत विद्यालय का अन्य सामान भी चोरी होने का मामला दर्ज कराया है। पकड़े गए युवक की जब जांच की गई तो वह कई मवेशी चोरी की घटनाओं में भी वांछित चल रहा था। कोतवाली क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय बेहरिन में रविवार तड़के एक युवक ताला तोड़कर कमरे में चोरी क... और पढ़ें »

  • बदमाशों ने किसान से नकदी लूटी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:23 PM (IST)

    इंदरगढ़, संवाद सूत्र : मार्शल सवार बदमाशों ने रोड पर खड़े बस का इंतजार कर रहे किसान को झांसा देकर अपने साथ बैठा लिया। रास्ते में तमंचा लगाकर किसान से नकदी लूट ली तथा चलती गाड़ी से फेंक दिया। इससे किसान घायल हो गया है। पुलिस ने जांच शुरू कर बदमाशों की फिराक में छापेमारी भी की है। तालग्राम थाना क्षेत्र के चंदपुर गांव निवासी घनश्याम लोडर पर धान बेचने तिर्वा मंडी गया था। रविवार को 10 हजार की धान बिक्र... और पढ़ें »

  • सभी ब्लाक प्रमुख सीटों पर लहराया सपा का परचम

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:01 PM (IST)

    कन्नौज, जागरण संवाददाता : जिले की सभी क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष की सीटों पर सपा का परचम लहराया। जिले की पांच सीटों पर सपा के प्रत्याशी पहले ही निर्विरोध हो गए थे। तीन सीटों पर चुनाव हुआ तो यहां भी सपा प्रत्याशियों के पक्ष में एकतरफा वोट डाले गए। विपक्षी प्रत्याशियों को एक-दो वोट ही हासिल हुए। सपा भी बंपर जीत पर सपाइयों का उत्साह बढ़ गया और जुलूस निकालकर अपनी खुशी का इजहार किया। कन्नौज में कुल आठ ब... और पढ़ें »

  • सात पर बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:56 PM (IST)

    कन्नौज, जागरण संवाददाता : बिजली चोरी की घटनाओं की रोकथाम और राजस्व बढ़ोतरी के लिहाज से शासन के निर्देश पर जिले में सघन बिजली चे¨कग अभियान चलाया जा रहा है। इससे बिजली चोरी करने वाले और डिफाल्टर उपभोक्ताओं की परेशानी बढ़ गई है। शनिवार की रात अधिशासी अभियंता पी राम के नेतृत्व में जिला मुख्यालय पर सघन बिजली चे¨कग अभियान चलाया गया। चे¨कग अभियान से कई इलाकों में अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान विद्युत टीम न... और पढ़ें »

  • जाम में एक घंटा बाधित रहा यातायात

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:53 PM (IST)

    छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : फर्रुखाबाद चौराहा पर बेवजह लगे जाम के चलते एक घंटे तक जीटी रोड का यातायात बाधित रहा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मशक्कत के बाद आवागमन बहाल करवाया। वहीं जाम खुलता न देख महिलाओं ने बच्चों के साथ पैदल सफर तय किया। रविवार दोपहर के समय फर्रुखाबाद चौराहा पर एक ट्रैक्टर चालक ने जल्दी जाने के चक्कर में गाड़ी को दो वाहनों के बीच में फंसा दिया। इससे जीटी रोड अवरुद्ध हो गया। ऐसे में जो ... और पढ़ें »

  • युवक ने फांसी लगाकर दी जान

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:51 PM (IST)

    कन्नौज, जागरण संवाददाता : आर्थिक कलह से परेशान युवक का पत्नी के साथ विवाद हो गया। इसके बाद युवक ने कमरे में फांसी लगा ली। इससे उसकी मौत हो गई। घटना के बाद से परिवार में कोहराम मच गया। शहर कोतवाली क्षेत्र के बड़ा चौराहा निवासी शिवसेन कुमार बीते कई दिनों से आर्थिक समस्याओं का सामना कर रहा है। इससे वह काफी परेशान चल रहा था। रविवार को आर्थिक कलह के चलते पत्नी से विवाद हो गया। इससे तनाव में आकर उसने क... और पढ़ें »

  • सड़क निर्माण के लिए महिलाएं लामबंद

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 05:47 PM (IST)

    छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : सड़क निर्माण में बाधा बन रहे एक व्यक्ति के विरोध में मुहल्ले की महिलायें एकत्रित हो गयी और नारेबाजी की। महिलाओं ने एसडीएम से मौके का निरीक्षण कर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। मुहल्ला ग्रेसीगंज में नगर पालिका की ओर से सड़क का निर्माण करवाया जा रहा था, जिसको विरोध कर रुकवा दिया गया। इससे सड़क पर पड़ी मिट्टी के बीच से लोगों को निकलने में परेशानी हो रही है। लोगों के समझाने क... और पढ़ें »

  • रोगों से बचाव को इंद्रधनुष की शुरुआत

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 05:42 PM (IST)

    कन्नौज, जागरण संवाददाता : शिशु मृत्यु दर कम करने के लिहाज से जिले में भर शासन के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा मिशन इंद्रधनुष की शुरुआत की गई। अभियान के तहत बच्चों को सात घातक बीमारियों से बचाने के लिए स्वास्थ्य टीमों ने बूथ लगाकर नौनिहालों को टीका लगाए। रविवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. पीएन बाजपेयी के नेतृत्व में सात फरवरी से 14 फरवरी तक चलने वाले मिशन इंद्रधनुष अभियान की शुरुआत की गई। ... और पढ़ें »

  • नलकूप चौकीदार को मारपीट कर लूटा

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 05:41 PM (IST)

    छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : देर रात ड्यूटी पर जा रहे नलकूप चौकीदार को बाइक सवार दो युवकों ने जमकर पीटा और उसकी साइकिल व मोबाइल आदि लूटकर फरार हो गये। पीड़ित ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। कुरावली के ग्राम वीर ¨सहपुर निवासी विनोद कुमार बढ़पुर रोड स्थित एक निजी नलकूप पर चौकीदारी करता है। शनिवार देर रात वह साइकिल से अपनी ड्यूटी करने जा रहा था। उसी समय एक बाइक पर सवार दो युवक उसके पास आये और जबरदस्ती र... और पढ़ें »

  • 78 वोट हासिल कर नीलम बनीं ब्लाक प्रमुख

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 05:39 PM (IST)

    सौरिख, संवाद सूत्र : 3 बजे तक गहमागहमी के बाद जब परिणाम सामने आये और नीलम यादव को 78 वोट प्राप्त होने की घोषणा की गयी, वैसे ही केंद्र के बाहर एकत्रित समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। समर्थकों ने नारेबाजी करते हुये नीलम यादव एवं उनके पति रणवीर ¨सह को फूल मालाओं से लाद दिया। रविवार को सौरिख क्षेत्र के खड़िनी स्थित ब्लाक कार्यालय पर मतदान हुआ। इसको लेकर एसडीएम महेश प्रसाद दीक्षित व क्षेत्राधिकारी बी... और पढ़ें »

  • आफत में यात्रियों व छात्रों की जान

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 05:35 PM (IST)

    तिर्वा, संवाद सहयोगी : उमर्दा में निचली गंग नहर का पुल निर्माण कछुआ गति से होने से छात्रों व यात्रियों की जान आफत में बनी हुई है। एक वर्ष से यात्री समस्याओं से जूझ रहे तथा बोर्ड परीक्षाएं करीब आने से छात्रों को भी मुसीबतें उठानी पड़ेंगी। कार्यदायी संस्था की लापरवाही व नहर विभाग की खींचतान के कारण निर्माण की रफ्तार धीमी बनी हुई है। उमर्दा में निचली गंग नहर पर नवीन पुल का निर्माण कार्य सिचाई विभाग स... और पढ़ें »

  • मदरसों के खंगाले जाएंगे छात्रवृत्ति प्रपत्र

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 05:29 PM (IST)

    कन्नौज, जागरण संवाददाता : केंद्र सरकार द्वारा मदरसों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को मिलनी वाली छात्रवृत्ति व शुल्क प्रतिपूर्ति पर लाखों रुपए की हुई गड़बड़ी को दैनिक जागरण समाचार पत्र ने उजागर किया था। जिला प्रशासन ने इसको गंभीरता से लेते हुए विभागीय अफसरों को इसकी जांच के आदेश दिए थे। अब जिले भर के मदरसों के छात्रवृत्ति संबंधी अभिलेख प्रपत्र खंगाले जाएंगे। इसमें जिस मदरसे की गड़बड़ी मिलेगी। उसके खिला... और पढ़ें »

  • पुलिस का हाईटेक सिस्टम फेल, हर माह लाखों का नुकसान

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 05:27 PM (IST)

    कन्नौज, जागरण संवाददाता : समय के साथ आर्थिक बचत के लिहाज से जिले के सभी थानों को हाईटेक कर कम्प्यूटरों में क्यू मेल साफ्टवेयर अपलोड किया था। जिससे हेड क्वार्टर समेत पुलिस अधिकारियों को तत्काल गोपनीय सूचना आनलाइन भेजी जा सके। पुलिस अधिकारियों की लापरवाही के चलते थानों में यह योजना रंग नहीं नहीं ला पाई है। सभी थानों में तैनात पैरोकार कठिन परिश्रम कर डाक लाने व ले जाने का काम कर रहे है। इससे प्रतिमाह... और पढ़ें »

  • बाजार में नहीं रुक पा रहा पालीथीन का चलन

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 05:26 PM (IST)

    कन्नौज, जागरण संवाददाता : कोर्ट के आदेश पर बाजार में पालीथीन का चलन बंद नहीं हो पा रहा है। अब भी बाजारों में लोगों को ठेलों व अन्य दुकानों से खाद्य सामग्री ले जाते आसानी से देखा जा सकता है। अफसरों द्वारा पालीथीन पर कड़ाई से रोक न लगा पाने से यह दिक्कत आ रही है। कोर्ट ने पालीथीन को पर्यावरण विरोधी मनाते हुए इसे पूर्ण प्रतिबंधित किए जाने के आदेश थे। कोर्ट से आदेश होने के कई दिनों बाद जिला प्रशासन क... और पढ़ें »

  • 50 लाख या इससे अधिक की योजनाओं की करें मानीट¨रग

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 05:24 PM (IST)

    कन्नौज, जागरण संवाददाता : कानपुर मंडलायुक्त इफ्तिखारुद्दीन ने 50 लाख या इससे अधिक लागत की परियोजनाओं की 15 दिन या एक के अंदर समीक्षा बैठक करने के निर्देश दिए है। इसके अलावा कार्यदायी संस्था के अफसरों की बराबर इसकी मानीट¨रग करने के आदेश दिए हैं। निर्माण कार्य में रुचि न लेने वाले अफसरों पर कार्रवाई की बात कही है। कमिश्नर इफ्तिखारुद्दीन ने जिलाधिकारी को भेजे गए पत्र में कहा कि जिले में 50 लाख या इ... और पढ़ें »

  • खराब भोजन खाकर 20 आशा बहुओं की बिगड़ी हालत

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:43 PM (IST)

    छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : जिस स्वास्थ्य विभाग पर जिले भर के लोगों का स्वास्थ्य सही रखने की जिम्मेदारी है, उसी स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित आशा बहुओं के प्रशिक्षण में प्रदूषित खाना परोस दिया गया। प्रशिक्षण के दौरान वितरित किये गये लंच पैकेट में खराब खाना होने से 20 आशा बहुओं की हालत बिगड़ गयी। दो गर्भवती आशा बहुओं को गंभीर अवस्था में भर्ती कराया गया। इस घटना के बाद कार्यकत्रियों ने परिसर में जमकर हंग... और पढ़ें »

  • गंगा मइया के प्रहरी बने कन्नौज के 'डोम'

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:13 PM (IST)

    कन्नौज, जागरण संवाददाता : पूरे देश में गंगा को निर्मल बनाने की मुहिम चली तो उसका असर कन्नौज में भी दिखने लगा। यहां के 'डोम' (घाट पर रहने वाले स्वच्छकार) ने एकजुटता दिखाते हुए किसी भी व्यक्ति को शव का जलप्रवाह रोकने की रणनीति तैयार की है। इसके लिए वह परिवार के लोगों की 15-15 दिन की ड्यूटी भी लगाते हैं। अब जल प्रवाह करने वाले लोगों के शवों का भू-विसर्जन करवा दिया जाता है। इससे गंगा के प्रवाह क्षेत्र... और पढ़ें »

(News from Kannauj, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें