1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कन्नौज

अधिकरियों को बदलनी होगी सोच

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान व्यापारी नेताओं ने कहा कि जनपद के अधिकारियों को अपनी सोच में बदलवा करना होगा। मुहल्ला बजरिया में देर रात चले कार्यक्रम के दौरान जिलाध्यक्ष अनिल गुप्ता ने कहा कि व्यापारी देश की अर्थ व्यवस्था में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहे हैं, लेकिन फिर भी अधिकारी किसी ने किसी बहाने व्यापारियों का शोषण करते हैं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 09:51 PM (IST)
        

अश्लील वीडियो बनाकर युवती से दुष्कर्म

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : एक युवक ने युवती को नशीला पदार्थ खिलाकर उसकी अश्लील वीडियो व फोटो तैयार कर लिया। उसके बाद दबाव बनाकर अपने मित्र के साथ मिलकर युवती से छह माह से दुष्कर्म कर रहा था। इस मामले में पीड़ित युवती की शिकायत पर दो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। शुक्रवार शाम कोतवाली पहुंची प्रेमपुर निवासी एक किशोरी ने बताया कि कस्बे के ही गो¨वद ¨सह तोमर के यहां रोटी बनाने जाती थी। गो¨वद ने उसे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 09:45 PM (IST)
        

छात्रा को फोन पर धमकाने का मुकदमा दर्ज

कन्नौज, जागरण संवाददाता : छात्रा को फोन कर अश्लील बातें और उससे मिलने का दबाव बनाने वाले अज्ञात युवक के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। एसपी के निर्देश पर सर्विलांस टीम ने उसे दबोचने के लिए वर्क करना शुरू कर दिया। सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला हरीनगर निवासी स्नातक की छात्रा को मोबाइल पर बीते छह माह से एक सिरफिरा युवक परेशान कर रहा है। युवक फोन कर उसके साथ अश्लील बाते करने के साथ उससे मुलाका... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 09:05 PM (IST)
        

कन्नौज में इत्र पार्क की डीपीआर इसी माह तैयार करें

राज्य ब्यूरो, लखनऊ : मुख्य सचिव आलोक रंजन ने उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास निगम (यूपीएसआइडीसी) को कन्नौज में प्रस्तावित इत्र पार्क की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट इसी महीने तैयार करने का निर्देश दिया है। इत्र पार्क के लिए यूपीएसआइडीसी को जमीन हासिल करने की कार्यवाही भी सितंबर में ही पूरी करने को कहा गया है। कन्नौज में इत्र पार्क व परफ्यूम म्यूजियम स्थापित करने तथा विश्व में सुगंध की राजधानी के त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 08:36 PM (IST)
        

आईबी के अधिकारी बन रुपये ठगने गए तीन युवक गिरफ्तार

कन्नौज, जागरण संवाददाता : शहर में पत्रकारों के चोले में रहने वाले ठगों के गिरोह ने हत्या के आरोपियों के परिवार को अपना निशाना बनाया। इस परिवार के लोगों से इंटेलीजेंस ब्यूरो (आईबी) के अधिकारी बनकर ढाई लाख रुपए की मांग की। बार-बार धमकियों से परेशान परिवार ने जब पुलिस से संपर्क किया तो कोतवाली पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने इस गिरोह के चार सदस्यों को दबोच लिया। पीड़ित परिवार की तहरीर पर उक्त चारों क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 08:23 PM (IST)
        

पीएम का भाषण सुनने को उत्सुक दिखे नौनिहाल

कन्नौज, जागरण संवाददाता : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भाषण सुनने को छात्र-छात्राओं में उत्सुकता देखने को मिली। बच्चे सुबह जल्दी उठ व नहा धोकर स्कूल पहुंच गए। पीएम मोदी का एक घंटे से अधिक चलने वाले कार्यक्रम के दौरान कोई भी बच्चा हिला तक नहीं। साथ ही उनके द्वारा बताई जा रही बातों को उन्होंने बड़े ध्यान से सुना। माध्यमिक व परिषदीय विद्यालयों में सुबह 10 बजने से पहले ही टीवी चालू कर दिए गए। प्रधान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 07:52 PM (IST)
        

बूढ़ी आंखों ने नहीं बुझने दी शिक्षा की अलख

कन्नौज, जागरण संवाददाता : उम्र 80 वर्ष, पहचान सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य, काम परिषदीय स्कूल के बच्चों को मुफ्त में शिक्षित करना। कमजोरी पैरों व आंखों से असहाय होने के बाद भी उन्होंने लंगड़ाते हुए विद्यालय तक पहुंचते हैं। बुजुर्ग शिक्षक जब तक नन्हे-मुन्ने बच्चों नहीं पढ़ा देते तब तक उन्हें सुकून मिलता है। रिटायर्ड शिक्षक ने 54 वर्ष पहले जो शिक्षा की अलख जलाना शुरू की थी, जो आज तक बुझने नहीं दी है। शहर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 07:47 PM (IST)
        

राष्ट्रपति पुरस्कार से आज सम्मानित होंगे अहमद खान

कन्नौज, जागरण संवाददाता : कन्नौज के सुभाष इंटर कालेज के प्रधानाचार्य अहमद खान को पांच सितंबर को नई दिल्ली में राष्ट्रपति प्रवण मुखर्जी शिक्षक दिवस पर रजत पदक देकर सम्मानित करेंगे। शिक्षक को यह सम्मान उन्हें शिक्षा क्षेत्र में बेहतर कार्य व शिक्षा का माहौल बनाने के लिए दिया जा रहा है। कन्नौज शहर के बजरिया शेखाना निवासी अहमद खान मूलरूप से जिला हरदोई के बिलग्राम के ग्राम हरपुर्वा के रहने वाले हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 07:44 PM (IST)
        

गिहार बस्ती में पुलिस ने फिर की छापेमारी

तिर्वा, संवाद सहयोगी : पुलिस की सरपरस्ती में कस्बे में अवैध शराब निर्माण का कारोबार तेजी से चल रहा है। पंचायत चुनाव की तैयारियों में जुटे पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर जब अभियान चलाया गया तो बड़े पैमाने पर अवैध शराब और लहन बरामद किया गया। बस्ती में पहुंचे कच्ची शराब पीने के शौकीन पुलिस को देखकर दीवारों को फांदकर भाग निकले। पुलिस ने करीब दो हजार लीटर कच्ची शराब को पकड़कर नालियों में फेंका तथा महिलाओ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:31 PM (IST)
        

बेकाबू ट्रक तालाब में गिरा, चालक घायल

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : मौरंग लेकर आया ट्रक तालग्राम रोड पर अनियंत्रित होकर सड़क किनारे तालाब में पलट गया। दुर्घटना में चालक घायल हो गया, जबकि क्लीनर भी चुटहिल हो गया। शुक्रवार को मऊ निवासी ट्रक चालक तमशील पुत्र सद्दीक मौरंग लेकर नगर में आया था। उसने तालग्राम रोड पर उसका सौदा किया और गाड़ी को मोड़ने के लिए आगे चला गया। ग्राम बहवलपुर निकलने के बाद अचानक सामने आये तेज रफ्तार मैजिक को बचाने के चक्कर म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:28 PM (IST)
        

14 घंटे गुल रही सौरिख क्षेत्र की बिजली

सौरिख, संवाद सूत्र : 24 घंटे बिजली सप्लाई मिलने के सपने ग्रामीण क्षेत्रों में सपने ही रह गये। विद्युत कर्मचारियों की लापरवाही से कस्बे के उपकेंद्र से 14 घंटे की कटौती हो रही है और पूछने पर कोई सही जानकारी भी आम आदमी को नहीं दी जा रही है। ऐसे में लोगों में विद्युत विभाग के खिलाफ आक्रोश पनप रहा है। गुरुवार रात्रि 1 बजे सौरिख उपकेंद्र से बिजली सप्लाई बंद हो गयी। इससे उपकेंद्र से जुड़े सौरिख, सकरावा,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:26 PM (IST)
        

ऑनलाइन बनाए जाएंगे जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र

कन्नौज, जागरण संवाददाता : जिले के सभी सरकारी अस्पतालों में अब ऑनलाइन जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र बनाए जाएंगे। शुक्रवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. पीएन बाजपेयी की अध्यक्षता में सीएमओ दफ्तर में जन्म एवं मृत्यु रजिस्ट्रीकरण प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। इसमें भाग ले रहे चिकित्साधिकारियों, डाटा इंट्री आपरेटर और अन्य चिकित्साकर्मियों को साफ्टवेयर पर डाटाबेस फीड करने के सरल तरीकों को बताया गया। जिससे स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:25 PM (IST)
        

परिचालक पद के लिए 5,050 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

कन्नौज, जागरण संवाददाता : जिला प्रशासन ने छह सितंबर को आयोजित होने वाली परिचालक परीक्षा को 12 केंद्र बनाएं हैं। इस परीक्षा में 5,050 परीक्षार्थी प्रतिभाग करेंगे। इस परीक्षा को शांतिपूर्ण व नकल विहीन कराए जाने को एक जोनल, चार सेक्टर व 12 स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। परिचालक पद की परीक्षा को अपर जिलाधिकारी रमेश चंद्र यादव को नोडल अफसर बनाया गया है। वहीं सदर एसडीएम सुनील कुमार शुक्ला को जोन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:23 PM (IST)
        

चार हजार श्रमिकों के घर दूधिया रोशनी से होंगे जगमग

कन्नौज, जागरण संवाददाता : सन्निर्माण कर्मकार अधिनियम के तहत श्रमिकों के हित में कई लाभकारी योजनाएं संचालित की जा रही है। इसमें सोलर लाइट योजना भी सम्मलित हैं। इस वित्तीय वर्ष में शासन से चार हजार श्रमिकों को सोलर लाइट योजना से लाभान्वित करने का लक्ष्य मिला है। शीघ्र ही करीब 23 हजार लागत की सोलर लाइट वितरित की जाएगी। इससे श्रमिकों के घर दूधिया रोशनी से जगमग होंगे। शासन से सन्निर्माण अधिनियम के तहत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:21 PM (IST)
        

एक साल में रोशन होंगे आठ सौ मजरे

कन्नौज, जागरण संवाददाता : राजीव गांधी विद्युतीकरण 12वीं योजना से 146 करोड़ के बजट से जिले के आठ सौ मजरे एक साल में रोशन होंगे। इसमें उन गांवों को शामिल किया गया है, जिनकी आबादी वर्ष 2001 की जनगणना के अनुसार तीन सौ अधिक थी। बेहतर ढंग से विद्युतीकरण कराने के लिहाज से विद्युत विभाग ने ब्लाकवार के हिसाब से तीन निजी कंपनियों को इसका टेंडर दिया है। केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण योजना के लिए जिले से कुल 16... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:08 PM (IST)
        

नौ ग्राम पंचायतों में आधार कार्ड फी¨डग जीरो

कन्नौज, जागरण संवाददाता : सरकार एक तरफ प्रत्येक शहरी व ग्रामीण बाशिंदे को आधार कार्ड मुहैया करवाए जाने को हर संभव प्रयास कर रही है। वहीं जिला मुख्यालय की नौ ग्राम पंचायतों में आधार कार्ड फी¨डग जीरो है। इस पर खंड विकास अधिकारी ने नाराजगी व्यक्त कर लापरवाह रोजगार सेवकों का वेतन रोकने के आदेश किए है। साथ ही सुधार न लाए जाने पर सेवा समाप्त किए जाने की चेतावनी दी है। यह ताजा आंकड़े आधार कार्ड की ऑनलाइ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 05:58 PM (IST)
        

पैमाने की जांच का नहीं कोई 'पैमाना'

कन्नौज, जागरण संवाददाता : दिन पर दिन बढ़ रहे लाइन लॉस को रोकने की कवायद में जुटे बिजली विभाग ने चे¨कग अभियान चलाया। इस दौरान विभाग की ओर से ताबड़तोड़ पुराने मीटर बदलकर नये मीटर लगाए जा रहे हैं। विभाग द्वारा लगाए गए इन नये मीटरों के ज्यादा तेज चलने की शिकायत आने लगी हैं। सैकड़ों उपभोक्ता इस समस्या को दूर करवाने के लिए बिजली विभाग के चक्कर काट रहा है, लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हो रही है। यह मीटर सही हैं य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:16 PM (IST)
        

अतिक्रमणकारी निगल गए फुटपाथ

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : नगर के मुख्य मार्ग का फुटपाथ अतिक्रमणकारी निगल गए। प्रशासनिक अधिकारी से लेकर नगर पालिका तक इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं और दुकानदारों के अतिक्रमण रूपी कदम सुरसा के मुख की भांति सड़क को निगलते चले जा रहे हैं। शहर का मुख्य मार्ग अतिक्रमण के चलते सिकुड़ गया है। दुकानों को गोदाम के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है जबकि सामान को सड़क किनारे बने फुटपाथ पर सजाया जा रहा है। कुछ ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 08:17 PM (IST)
        

कच्ची शराब नालियों व लहन खेतों में किया नष्ट

तिर्वा, संवाद सहयोगी : गिहार बस्ती में पुलिस की जीप घुसते ही भगदड़ मच गई। पुरुष घरों से फरार हो गए तथा महिलाओं ने जमकर हंगामा काटा। पुलिस ने लाठियां पटककर घरों की तलाशी ली। घरों के पीछे, तमोली मंदिर के किनारे व खेतों में कच्ची शराब के भरे डिब्बे मिले। पुलिस ने तीन हजार लीटर कच्ची शराब व 300 लीटर तक लहन को खेतों में नष्ट किया है। बुधवार को कस्बा चौकी प्रभारी बीके गौतम की अगुवाई में पंचम लाल गुप्ता... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 08:11 PM (IST)
        

प्रशासन रहा सतर्क, चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा

गुरसहायगंज, संवादसूत्र : नगर में सांप्रदायिक माहौल बिगड़ते देख भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। नगर के सभी प्रमुख स्थानों व सड़कों पर पुलिस व पीएसी बल तैनात कर दिया गया। इससे कहीं कोई अप्रिय घटना नहीं हो पाई। गुरुवार सुबह होते ही समुदाय विशेष के लोग धार्मिक टिप्पणी किये जाने पर आक्रोशित हो गये। जिला प्रशासन की सक्रियता के चलते पूरे जनपद का पुलिस व पीएसी बल नगर के तिर्वा रोड, जीटी रोड, तिराहा के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 07:31 PM (IST)
        
(News from Kannauj, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें