Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कन्नौज

टक्कर लगने पर महिलाओं ने युवक को पीटा

कन्नौज, जागरण संवाददाता : तिर्वा क्रासिंग पर लगे जाम के दौरान एक बाइक सवार ने एक महिला को टक्कर मार दी। इससे महिला के साथ आई युवतियों ने बाइक सवार को पीटना शुरू कर दिया। बीच-बचाव करने आए यातायात के सिपाही ने जब छुड़ा दिया तो युवतियों ने उस पर बाइक सवार युवक को भगाने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटने लगीं। इस दौरान महिलाओं ने यातायात सिपाही को भी जम कर खरीखोटी सुनाई। बुधवार दोपहर करीब 11.30 बजे ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

मिला-जुला कुछ नहीं, खर्च हुए हजारों

कन्नौज, जागरण संवाददाता : शादी-बीमारी योजना का लाभ पाने के लिए हजारों की संख्या में लोगों ने आवेदन किया। इसके आवेदन फार्म पर उन्होंने सैकड़ों रुपए खर्च कर दिए। बाद में शासन से पत्र आया कि यह योजना स्थगति कर दी गई। इस योजनांतर्गत जिले की तीनों तहसीलों के 2801 लोगों ने आवेदन किया था। आवेदनकर्ताओं ने एक फार्म पर 500 से लेकर 1000 रुपए तक खर्च कर दिए, लेकिन योजना स्थगति होने पर उन्हें कुछ भी नहीं मिलेगा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

आंगनबाड़ी केंद्र खुले न मिलने पर होगी कार्रवाई

कन्नौज, जागरण संवाददाता : जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों को समय व प्रतिदिन खोला जाए। साथ ही केंद्रों की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान रखा जाए। अगर कहीं लापरवाही व अनियमितता मिली तो जिम्मेदार पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी। यह निर्देश प्रभारी जिला कार्यक्रम अधिकारी राजेश कुमार बघेल ने अधीनस्थ अफसरों से कही। उन्होंने कहा कि बीते वित्तीय वर्ष व इस वर्ष के चयनित लोहिया गांवों में विशेष ध्यान रखें। केंद्र संच... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

दीपावली के पहले पुलिस ने बाजारों में परखी सुरक्षा

कन्नौज, जागरण संवाददाता : दीपावली के मद्देनजर शहर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। दोपहर में अपर पुलिस अधीक्षक ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान वे भारी लाव-लश्कर के साथ शहर में निकले। इस दौरान सबसे खास बात यह रही कि पुलिस दल ने पटाखा बाजार में लगे अग्निशमन यंत्र को चलवा कर देखे तो वह चला ही नहीं। बुधवार दोपहर को अपर पुलिस अधीक्षक सुभाष चंद्र शाक्य, क्षेत्राधिकारी सदर करन सिंह और कोतवा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

दशमोत्तर छात्रवृत्ति में 24265 फार्मो का सत्यापन शेष

कन्नौज, जागरण संवाददाता : कालेजों की लापरवाही से दशमोत्तर छात्रवृत्ति व शुल्क प्रतिपूर्ति के आवेदन फार्मो के सत्यापन कार्य में तेजी नहीं आ पा रही है। इसका ताला उदाहरण यह है कि 42 हजार फीडिंग में मात्र 17,735 आवेदन फार्मो का ही सत्यापन कार्य हो पाया है। अगर सत्यापन कार्य समय से नहीं हुआ, तो छात्रों को छात्रवृत्ति व शुल्क प्रतिपूर्ति निर्धारित समय पर नहीं बांटी जा सकेगी। वित्तीय वर्ष 2014-15 में द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

बोर्ड परीक्षा केंद्रों में सुविधाओं की पड़ताल करें एसडीएम

कन्नौज, जागरण संवाददाता : बीते वित्तीय वर्ष के बनाए गए 123 परीक्षा केंद्रों का सभी एसडीएम मौके पर जाकर निरीक्षण करें। इस दौरान परीक्षा केंद्रों पर संपर्क मार्ग, फर्नीचर, विद्युत व प्रकाश आदि की व्यवस्थाएं हैं या नहीं इसकी रिपोर्ट दें। बुधवार को जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में कैंप कार्यालय में बैठक आयोजित हुई। इसमें डीएम ने बीते वित्तीय वर्ष में बनाए गए 123 परीक्षा केंद्रों के बारे में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

बड़े वाहनों के प्रवेश पर लगी रोक

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : त्यौहार पर जाम की समस्या से निपटने के लिए पुलिस महकमा संजीदा नजर आया। प्रवेश मार्गो पर यातायात सिपाहियों की तैनाती कर बड़े वाहनों के प्रवेश पर अंकुश लगाया गया जिससे कुछ हद तक राहत मिली। दीपावली के त्योहार के चलते नगर में भारी भीड़ उमड़ रही है। वहीं भारी वाहनों के प्रवेश के चलते आपाधापी भी मची हुई है जिससे लोगों की जाम की समस्या से जूझना पड़ रहा है। मंगलवार को धनतेरस का त्यौहा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:16 AM (IST)
        

सशस्त्र बदमाशों ने बाइक सवार दंपती को लूटा

सौरिख, संवाद सूत्र : बाइकर्स गैंग ने दिन-दहाड़े बाइक सवार दंपती को घेर लिया और तमंचों की दम पर हजारों के जेवरात, नकदी व मोबाइल लूट लिया और फरार हो गए। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने बदमाशों की घेराबंदी की लेकिन एक भी हाथ नहीं लग सका। जनपद औरैया के एरवा कटरा अंतर्गत ग्राम रमपुरा बैराना कला निवासी बृजेश यादव सोमवार को पत्‍‌नी व बच्चों के साथ बाइक द्वारा रिश्तेदारी भंडारे के निमंत्रण में ग्राम सरग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:16 AM (IST)
        

बीज की चार दुकानों पर छापे मार भरे गए नमूने

कन्नौज, जागरण संवाददाता : जिला कृषि अधिकारी के नेतृत्व में गुरसहायगंज क्षेत्र की चार बीज दुकानों पर छापामार अभियान चलाया गया। इस दौरान सभी दुकानों से सरसों के बीज के नमूने भरे गए, जिन्हें लखनऊ लैब भेज दिया गया। परीक्षण में नमूने फेल होने पर बीज दुकान का लाइसेंस निरस्त कर विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। जिला कृषि अधिकारी अभिनंदन सिंह यादव के नेतृत्व में अफसरों ने गुरसहायगंज क्षेत्र की बीज दुक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:16 AM (IST)
        

ट्रक की टक्कर से बाइक सवार घायल

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : राष्ट्रीय राजमार्ग पर तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर से बाइक सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय रेफर किया गया है। मंगलवार की दोपहर ग्राम बेहटा खास निवासी मुन्नालाल (38) किसी कार्य से पश्चिमी बाईपास गए हुए थे। जब वह वापस लौट रहे थे तो फर्रुखाबाद चौराहे के निकट पीछे से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने उनकी बाइक में टक्कर मार दी जिससे वह सड़क पर गिरकर गंभी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:16 AM (IST)
        

साहब! 172 बीघा पट्टे की जमीन पर दबंगों का कब्जा

कन्नौज, जागरण संवाददाता : साहब! 172 बीघा पट्टे की जमीन पर दबंगों ने कब्जा कर लिया है। पट्टेधारकों द्वारा विरोध करने पर असरदार लोग पट्टा निरस्त कराए जाने की धमकी दे रहे हैं। अगर ऐसा हुआ तो हम लोगों के जीवन-यापन का सहारा छिन जाएगा। यह बात सदर तहसील क्षेत्र के इब्राहिमपुर बांगर निवासी ग्रामीणों ने अपर जिलाधिकारी से तहसील दिवस में कही। उन्होंने बताया कि गांव के 34 गरीबों को वर्ष 2011 में पट्टों का आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:16 AM (IST)
        

सरकार ने गरीब कन्याओं की शादी से 'हाथ' खींचे

कन्नौज, जागरण संवाददाता : चालू वित्तीय वर्ष में सरकार के पास गरीब कन्याओं की शादी को धन का अभाव है। इसकी वजह से शादी अनुदान योजना को इस वर्ष स्थगति कर दिया गया है। धन अभाव का खामियाजा सभी वर्गो के लाभार्थियों को उठाना पड़ेगा। योजना का लाभ न मिलने पर हजारों गरीब लाभार्थियों को मायूस होना पड़ेगा, जबकि वह इस योजना से लाभान्वित होने के लिए सैकड़ों रुपए खर्च कर चुके हैं। शासन ने संयुक्त सचिव जीसी कठेरिया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:16 AM (IST)
        

आबादी से दूर मैदान में लगेगा आतिशबाजी बाजार

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : दीपावली के त्यौहार पर आतिशबाजी का बाजार आबादी से दूर खुले मैदान में सजेगा। जिसके लिए सुरक्षा के भी पूरे इंतजाम किए जाएंगे और फायर ब्रिगेड की टीम भी यहां पर तैनात रहेगी। शहर में बस्ती के बीच आतिशबाजी बिक्री पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाया गया है। प्रशासन की ओर से आतिशबाजी बिक्री करने वाले व्यापारियों को लाइसेंस जारी किए जा चुके हैं। सभी व्यापारियों को दुकान लगाने के लिए कैरदा र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:16 AM (IST)
        

पटाखा बाजार से वाहन दूर व कपड़ा पर प्रतिबंध

तिर्वा, संवाद सहयोगी : पटाखा बाजार से वाहन की पार्किंग मैदान से बाहर कर दी गई तथा दुकानों में टेंट लगाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। दुकानों में ढकने के लिए लोहे की टीन व खुली रखने को कहा। पुलिस अधीक्षक ने पटाखा बाजार का जायजा लेते हुए दुकानों के पास बालू व पानी की टंकी रखने के निर्देश भी दिए हैं। मंगलवार को पुलिस अधीक्षक एके जैन ने डीएन कालेज के छात्रावास मैदान पर लगे पटाखा बाजार का जायजा ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:16 AM (IST)
        

तहसील दिवस पर दिखा दीपावली का असर

कन्नौज, जागरण संवाददाता : दीपावली त्योहार से ठीक दो दिन पहले तहसील दिवस का आयोजन किया गया। इसमें पर्व का असर दिखाई दिया। सदर तहसील में मात्र 46 प्रार्थना पत्र आए, जिसमें मौके पर दो ही शिकायतों का निस्तारण किया जा सका। मंगलवार को सदर तहसील में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता अपर जिलाधिकारी रमेश चंद्र यादव ने की। इस दौरान डीपीओ, समाज कल्याण विभाग, नगर पालिका, डीपीआरओ की एक-एक, जल निगम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:16 AM (IST)
        

दीपावली के बाद सही होगी वीसीबी

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : बहबलपुर विद्युत उपकेंद्र पर खोजीपुर फीडर की वीसीबी खराब होने के चलते इस फीडर की आपूर्ति में अवरोध उत्पन्न हो गया है। सुचारू ढंग से आपूर्ति न मिलने से किसान परेशान हैं। नगर के बहबलपुर विद्युत उपकेंद्र पर खोजीपुर फीडर की वीसीबी मशीन एक सप्ताह पहले खराब हो गई थी। जिसके चलते इस फीडर की आपूर्ति के दौरान ट्रिपिंग की समस्या उत्पन्न हो गई थी। कर्मचारियों ने मशीन को सही करने का प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:16 AM (IST)
        

पुत्र ने प्रधान को मारपीट कर किया घायल

सिकंदरपुर, संवाद सूत्र : प्रधान का पुत्र अपनी मां के फर्जी हस्ताक्षर कर खाते से पैसा निकाल लेता था। जब प्रधान ने इसका विरोध किया तो पुत्र ने उन्हें मारपीट कर घायल कर दिया। मामले की शिकायत उच्चाधिकारियों से की गई है। ग्राम पंचायत रौरी की रामलली पाल ने बताया कि वह गांव की प्रधान है। उनका पुत्र राजेंद्र सिंह उनके कार्य की देखरेख करता है। गांव में होने वाले विकास कार्यो की धनराशि का लेखा जोखा भी उसक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:16 AM (IST)
        

भीषण जाम ने लगया ट्रैफिक पर ब्रेक

जायस, संवादसूत्र: ओवर लोडिंग के चलते एक ट्रक का एक्सल टूट जाने के कारण नेशनल हाइवे रायबरेली-सुलतानपुर मार्ग पर कस्बे में जाम हो गया। जाम लगभग तीन घंटों तक लगा रहा। जिस कारण लोगों को आने जाने में काफी परेशानी हुई। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद जाम को खुलवा सकी। कस्बे के पुराने सिनेमा हाल के पास सड़कों पर बड़े-बड़े गडढे हो गए हैं। मंगलवार सुबह रायबरेली की ओर मोरंग से लदी ट्रक का एक्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:02 PM (IST)
        

कोटेदार के हत्यारों तक पहुंची पुलिस

कन्नौज, जागरण संवाददाता : मिश्रीपुर गांव के कोटेदार की हत्या के मामले में कोतवाली पुलिस हत्यारोपियों तक पहुंच गई है। पुलिस ने नौ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा। गौरतलब है कि 13 अक्टूबर को सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव मिश्रीपुर निवासी कोटेदार रामलड़ैते जलालपुर पनवारा स्थित पुनीत कोल्ड स्टोरेज से आलू का बीज लेने आया था। घटना के अगले दिन शाम को उसक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

सड़क निर्माण कार्य रोके जाने पर कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीण

कन्नौज, जागरण संवाददाता : सड़क का निर्माण कार्य रोके जाने पर ग्रामीण एकजुट हो गए। ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट पहुंच जिलाधिकारी ने नाम शिकायती पत्र एडीएम को सौंपा। सोमवार दोपहर ठठिया थाना क्षेत्र के ग्राम भगवानपुर के ग्रामीण कलेक्ट्रेट पहुंचे। ग्रामीणों ने बताया कि नदईपुर्वा वाईपास से एक रोड भगवानपुर होकर मवइया के लिए गई है। यह मार्ग काफी दिनों से क्षतिग्रस्त था। जनप्रतिनिधियों के सहयोग से सांसद डिंपल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        
(News from Kannauj, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें