Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कन्नौज

हाईटेंशन लाइन के करंट से युवक झुलसा, हालत गंभीर

सौरिख, संवाद सूत्र : छत से गुजरी हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर युवक बुरी तरह झुलस गया। हालत गंभीर होने पर उसे उपचार के लिए मेडिकल कालेज रेफर किया गया है। शुक्रवार की दोपहर ग्राम हरिभानपुर निवासी गौरव (30) घर की छत पर किसी काम से गया हुआ था। छत के ऊपर से निकली हाईटेंशन लाइन के तार से छत में करंट उतर आया। गौरव करंट की चपेट में आकर बुरी तरह से झुलस गया और छत पर गिर पड़ा। घर में मौजूद लोगों ने गौरव क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:08 AM (IST)
        

68.77 लाख शासकीय धन का दुरुपयोग

कन्नौज, जागरण संवाददाता : बीते वित्तीय वर्ष में विकास खंड तालग्राम में विभिन्न मदों में 68.77 लाख रुपये शासकीय धन का दुरुपयोग व गबन का मामला प्रकाश में आया है। सोशल आडिट टीम ने बीते माह हुए सत्यापन में इसका खुलासा किया है। प्रभारी डीडीओ ने तत्कालीन बीडीओ समेत कई अफसरों पर कार्रवाई के लिए कानपुर के संयुक्त विकास आयुक्त, सीडीओ समेत कई अफसरों को पत्र लिखा है। डीएम राजेश कुमार के निर्देश पर बीते माह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:08 AM (IST)
        

सुगंध के आयात-निर्यात पर रवांडा करेगा भारत से वार्ता

कन्नौज, जागरण संवाददाता : इत्र की महक से भारत और रवांडा के बीच व्यापारिक संबंध और प्रगाढ़ होंगे। रवांडा इत्र सहित अन्य कई महत्वपूर्ण औषधीय व सुंगध से जुड़े पौधे एवं पदार्थो के बेहतर आयात व निर्यात के पक्ष में है। इसके लिए रवांडा भारत सरकार से वार्ता के सार्थक पहल करने को तैयार है। यह बात भारत में तैनात रवांडा के उच्चायुक्त अरनेस्ट रमावाइको ने सुगंध एवं सरस विकास केंद्र (एफएफडीसी) में आयोजित आईटीईसी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:08 AM (IST)
        

चोरों ने लाखों के माल पर किया हाथ साफ

मानीमऊ, संवाद सूत्र : रात में घर में घुसे चोरों ने लाखों रुपये के जेवर, कपड़े और नकदी पर हाथ साफ कर दिया। घर से चोरी गए बक्से गांव के बाहर खेतों में पड़े मिले, जबकि उनका माल गायब था। घटना की सूचना के ढाई घंटे बाद मौके पर चौकी पुलिस पहुंची। गुरुवार रात सदर कोतवाली क्षेत्र की चौकी मानीमऊ के गांव नरायनपुरवा निवासी अक्षय कुमार कटियार के परिवार के लोग घर के बाहर बरामदे में सो रहे थे। रात में किसी वक्त घ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

एचटी लाइन की चपेट में आने से दो जिंदा जले

इंदरगढ़(कन्नौज), संवाद सूत्र : इंदरगढ़ के मढ़पुरा में मौरंग से ओवरलोड ट्रक में एचटी लाइन के तार छू जाने से करंट उतर आया। इससे ट्रक में आग लग गई। इसमें एक मजदूर की जिंदा जलकर मौत हो गई तथा तीन गंभीर रूप से झुलस गए। वहीं दूसरी घटना में हसेरन में खेत जा रहा किसान एचटी लाइन के टूटे पड़े तारों में उलझ गया तथा मौके पर ही जिंदा जलकर मर गया। तिर्वा कस्बे के गांधीनगर निवासी राकेश दोहरे का 20 वर्षीय पुत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

जहरीली दवा डाल फसल की बर्बाद

कन्नौज, जागरण संवाददाता : रंजिश में पिता पुत्रों ने एक महिला के खेत में जहरीली दवा डाल दी। इससे फसल बर्बाद हो गई। महिला की तहरीर के आधार पर तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। शुक्रवार को सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला निवासी सुमन शुक्ला ने बताया कि उसका पीएसएम कालेज के पास खेत स्थित है। उस खेत में मक्का और अरहर की फसल खड़ी थी। दो दिन पहले जब वह खेत पर गई थी तब मोहल्ले के ही मुन्ना लाल ति... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

सुरक्षा के रहे पुख्ता इंतजाम

कन्नौज, जागरण संवाददाता : शुक्रवार को अलविदा की नमाज के दौरान जिले भर में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। शहर की जामा मस्जिद पर स्वयं एसपी भारी लाव-लश्कर के साथ डटे रहे। शुक्रवार दोपहर जिले भर में अलविदा की नमाज सम्पन्न हो गई। इस दौरान सुरक्षा के व्यापक इंतजाम दिखाई दिए। शहर की जामा मस्जिद में काफी बड़े पैमाने पर पुलिस और पीएसी बल तैनात किया गया। नमाज के दौरान एसपी अनिल कुमार जैन, एए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

ईद में इमरजेंसी में रहेंगे विशेषज्ञ चिकित्सक

तिर्वा, संवाद सहयोगी : ईद के दिन इमरजेंसी में विशेषज्ञ चिकित्सक रहेंगे। इसके लिए आर्थोपैडिक, मेडिसन व सर्जरी के स्पेशलिस्ट डाक्टरों की तैनाती कर दी गई। ईद से पहले मेडिकल के सभी कर्मचारियों को वेतन देने की कवायद जोरों पर कर दी गई। बुधवार को प्राचार्य डा. पीके सिंह ने चिकित्सकों की बैठक आयोजित की। इसमें इन्होंने कहा कि ईद पर इमरजेंसी में विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती रहेगी। इमरजेंसी में दवा, ग्लब्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

जाल काट लाखों की नकदी व जेवर पार

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : पति पर हत्या का मुकदमा दर्ज होने के बाद घर में न रहने पर गांव के ही कुछ लोगों ने जाल काटकर घर के अंदर से लाखों के जेवरात व नकदी पार कर दी। पीड़िता ने क्षेत्राधिकारी से न्याय की गुहार लगाते हुए मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है। ग्राम बहवलपुर निवासी नीलम पत्‍‌नी राजू यादव ने क्षेत्राधिकारी को बताया कि उसके पति पर गांव के उदयवीर ने अपने भाई कल्लू की हत्या का मुकदमा दर्ज ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

शिविर लगाए जाने के बाद भी नहीं करवाए कनेक्शन

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : शिविर लगाए जाने के बाद भी ग्रामीणों ने विद्युत कनेक्शन करवाने में कोई रुचि नहीं दिखाई। शासन की सख्ती के चलते अधिकारियों ने दोनों गांवों की विद्युत लाइनें खुलवा दीं, जिससे दोनों गांवों की आपूर्ति बंद हो गई। दोनों ही गांव यादव बाहुल्य हैं और चोरी की बिजली से रोशन थे। गुरुवार को अवर अभियंता सत्यराम यादव, अवनीश यादव ने ग्राम पंचायत भीखमपुर साहनी के मजरा नगला तिजू एवं नगला परान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

त्योहार पर शांति-व्यवस्था बनाए रखने को तीन जोन में बंटा जिला

कन्नौज, जागरण संवाददाता : प्रभारी जिलाधिकारी ने अलविदा की नमाज, श्रावण शिवरात्रि व ईद के त्योहार पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिले को तीन जोन में बांट दिया है। इसमें जिले के तीनों एसडीएम को जोनल मजिस्ट्रेट बनाया गया है। इसके अलावा नौ सेक्टर व 10 स्टेटिक मजिस्ट्रेट को जिम्मेदारी सौंपी गई है। शांति व्यवस्था में गड़बड़ाने पर जिम्मेदार पर विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। गुरुवार को प्रभारी जि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

कैमरे में कैद होंगी गौरीशंकर मंदिर की गतिविधियां

कन्नौज, जागरण संवाददाता : सावन में बाबा गौरीशंकर मंदिर में उमड़ने वाली भीड़ के मद्देनजर वहां सुरक्षा के इंतजाम कड़े किए जा रहे हैं। एसपी के निर्देश पर मंदिर परिसर में कई कैमरे लगाए गए हैं, जिनसे मंदिर के अंदर होने वाली हर गतिविधि पर पुलिस अधिकारी नजर रख सकेंगे। इसके लिए कंट्रोल रूम मंदिर की यज्ञशाला में बनाया गया है। एसपी ने लाव-लश्कर के साथ मंदिर का निरीक्षण भी किया। शहर के ऐतिहासिक सिद्धपीठ बाबा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

तीन दिन में ग्रामीण क्षेत्र से वसूले 15 लाख

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : विद्युत विभाग की ओर से चलाये जा रहे कांबिग आपरेशन का खौफ ग्रामीण क्षेत्रों में भी खासा दिखाई पड़ रहा है। इसी का परिणाम है कि विभाग ने बकाया चल रहे बिलों से तीन दिन में 15 लाख रुपये वसूल किए हैं। गुरुवार को विद्युत उपकेंद्र पर बिल जमा करने को लेकर सुबह से ही खासी भीड़ एकत्रित थी। इसमें पुरुषों के अलावा महिलाएं भी अच्छी संख्या में थी। भीड़ को देखते हुए अधिकारियों ने महिलाओं व ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

चार व्यापारियों ने और दर्ज कराया मुकदमा

कन्नौज, जागरण संवाददाता : दबंगई के बल पर गोदामें खाली कराने के मामले में इत्र व्यापारी व उनके दोनों कर्मचारियों समेत 10-15 अज्ञात लोगों के खिलाफ चार और व्यापारियों ने संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। गौरतलब है कि दबंगई के बल पर बंद पड़े संदल मिल की किराए पर उठी गोदामों को खाली कराने के मामले में पुलिस ने बृजेश मिश्रा निवासी भुगैतापुर, राहुल त्रिपाठी निवासी अरौल, थाना बिल्हौर जिला कानपुर को अ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

छह गांवों के ग्रामीणों को मिलेगा पानी

कन्नौज, जागरण संवाददाता : त्वरित आर्थिक विकास योजना के तहत विकास महकमे को 2310.39 लाख का बजट स्वीकृत हो गया। इसमें जलनिगम को प्रथम किश्त के रूप में 1155.22 लाख का बजट दिया जा चुका है। शीघ्र ही छह गांवों के ग्रामीणों को ग्रामीण पेयजल योजना का लाभ मिलेगा। इस योजनांतर्गत उन्हें घर में नल खोलते ही पानी उपलब्ध होगा। टंकी का निर्माण होते ही उन्हें सुबह व शाम इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा। बीते वित्तीय वर्ष ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

सरकार के खिलाफ शिक्षकों ने भरी हुंकार

कन्नौज, जागरण संवाददाता : प्रदेश सरकार के खिलाफ प्राथमिक शिक्षक संघ ने मोर्चा खोल दिया है। 15 सूत्रीय मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन कर एडीएम को ज्ञापन दिया। शिक्षक पदाधिकारियों ने जिला प्रशासन को चेतावनी दी कि मांगें पूरी न होने तक उनका संघर्ष जारी रहेगा। धरना-प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सुशील कुमार यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षकों की 15 सूत्रीय ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

फांसी पर लटका मिला युवक का शव

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : छत पर बने कमरे के बाहर रखे छप्पर में युवक का शव फांसी पर लटका हुआ मिला। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। वहीं पुलिस को सूचना दिये बिना ही परिजनों ने मृतक के शव का अंतिम संस्कार कर दिया। बुधवार देर सायं ग्राम कमालपुर निवासी योगेश उर्फ पंकज पुत्र रामप्रकाश अपने घर पहुंचा। परिजनों के अनुसार इसके बाद वह छत पर बने कमरे में चला गया। उसकी पत्‍‌नी रूबी जब खाना देने छत पर गई, तो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

हत्यारोपी तीन महिलाओं की जमानत याचिका खारिज

कन्नौज, जागरण संवाददाता : जनपद न्यायाधीश ने दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद हत्यारोपी तीन महिलाओं की जमानत याचिका खारिज कर दी। बाद में पुलिस ने उन्हें जिला जेल भेज दिया। गुरुवार को जनपद न्यायाधीश की कोर्ट में सौरिख थाना क्षेत्र की मुन्नी देवी, मनोरमा व श्याम देवी की हत्या के मामले में जमानत याचिका डाली गई। जिलाजज रमेश तिवारी ने दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद तीन हत्यारोपियों को दोषी मानते हुए ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

मौसम जनित बीमारी के लिए खुला कंट्रोल रूम

कन्नौज, जागरण संवाददाता : बेतहाशा उमस भरी गर्मी के मौसम में संक्रामक रोगों के फैलने का खतरा पनप रहा है। खासतौर पर शहरी इलाके की मलिन बस्तियों और ग्रामीण इलाकों में यह खतरा ज्यादा है। इन हालातों को देखते हुए चिकित्सा विभाग ने कंट्रोल रूम की स्थापना की है। जहां बीमारी फैलने की स्थिति में तत्काल सूचना दी जा सकती है। इन दिनों उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल हैं। आसमान में कुछ देर बादल छाते हैं तो गर्मी स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

लोहिया गांवों के विकास कार्यो में तेजी लाएं अफसर

कन्नौज, जागरण संवाददाता : डा. राममनोहर लोहिया समग्र ग्रामीण विकास योजना के चयनित गांवों में होने वाले विकास कार्यो में नोडल अफसर तेजी लाएं। इसमें कोई अनियमितता व लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जांच में गड़बड़ी पाए जाने पर जिम्मेदार के खिलाफ विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। यह निर्देश सीडीओ उदय राज यादव ने विकास भवन सभागार में आयोजित हुई समीक्षा बैठक में अफसरों से कही। उन्होंने कहा कि अधिक लोह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:37 AM (IST)
        
(News from Kannauj, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें