Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कन्नौज

भाकियू ने जाम किया जीटी रोड

गुरसहायगंज, संवाद सूत्र : राष्ट्रीय आह्वान पर भाकियू ने किसानों के साथ हाथ में डंडा व सिर पर हरी टोपी लगाकर जीटी रोड जाम कर दिया। बाद में तहसीलदार को 12 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। जाम से दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार भाकियू जिलाध्यक्ष शमीम सिद्दीकी की अगुवाई में किसान सुबह से ही जिला कार्यालय इस्माइलपुर में एकत्रित हो गये। दोपहर बारह बजे किसानों ने नारेबाजी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:20 AM (IST)
        

पोल से टकराकर बाइकसवार की मौत

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : मकान निर्माण कार्य को सामान लेकर तालग्राम से वापस आ रहे युवक की बाइक पोल से जा टकराई। घायल अवस्था में परिजन उसको उपचार के लिए फर्रुखाबाद ले गए, जहां देर सायं उसकी मौत हो गई। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। ग्राम बमरौली निवासी रमेश चंद्र मिश्रा का 26 वर्षीय पुत्र सुनील मिश्रा दिल्ली में रहकर प्राइवेट नौकरी करता था। इन दिनों मकान का निर्माण कार्य करवाने को वह घर पर ही रु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:20 AM (IST)
        

जिला जेल में कैदी ने किया आत्महत्या का प्रयास

कन्नौज, जागरण संवाददाता : जिला जेल में बंद कैदी ने आत्महत्या का प्रयास किया। उसने धारदार वस्तु से अपने हाथ और पैरों में काफी गहरे घाव बना लिए। खून से लथपथ उसे देख साथी कैदियों ने शोर मचाया तब जेल अधिकारियों को जानकारी हुई। आनन-फानन उसे जिला अस्पताल लाया गया। जहां हालत नाजुक देख उसे मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया गया। गुरुवार दोपहर जिला जेल की बैरिक संख्या 1 ए में हत्या के मामले में बंद कैदी गुड... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:20 AM (IST)
        

'आफत' फैल रही, दफ्तरों से नहीं निकले अधिकारी

कन्नौज, जागरण संवाददाता : गंगा और काली नदी के बीच में पानी रूपी आफत फैली घूम रही है, लेकिन जिम्मेदार अफसर अभी भी अपने दफ्तरों से बाहर नहीं निकले हैं। बाढ़ और बाढ़ पीड़ितों के लिए जिला प्रशासन के पास कोई खास रणनीति नहीं दिखाई दे रही है। हालांकि उपजिलाधिकारी का कहना है कि अब गंगा का पानी घटने लगा है, चिंता की कोई बात नहीं है। इन दिनों गंगा उफान पर हैं। इनका असर काली नदी पर भी हुआ तो वह भी आफत बनकर स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:20 AM (IST)
        

संदिग्ध अवस्था में विवाहिता की मौत

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : संदिग्धावस्था में विवाहिता की मौत हो गई। सूचना पर पहुंचे मायकेवालों ने हत्या किए जाने का आरोप ससुरालीजनों पर लगाया है। वहीं ससुरालीजन बीमारी के चलते मौत होने की बात कह रहे हैं। गुरुवार को ग्राम भैनपुरा निवासी रेनू पत्‍‌नी अमित की अचानक मौत हो गई। घटना से घर में कोहराम मच गया। ससुरालीजनों ने मामले की जानकारी मृतका के मायकेवालों को दी। जानकारी पाकर मायके वाले मौके पर पहुंच ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:20 AM (IST)
        

पांच आंगनबाड़ी कार्यकत्री व चार सहायिकाओं का मानदेय रोका

कन्नौज, जागरण संवाददाता : जिले में संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों की स्थिति दयनीय है। किसी केंद्र पर ताला लटका है, तो कहीं केंद्र सहायिकाओं के भरोसे चल रहें हैं। वृहस्पतिवार को विभागीय औचक निरीक्षण में कई केंद्रों की स्थिति काफी बदरंग नजर आई। आठ केंद्रों के निरीक्षण में दो केंद्र बंद मिले। जबकि अन्य छह केंद्रों की हालत बहुत खराब दिखी। निरीक्षण में गायब रहने पर पांच आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और चार सहायि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:20 AM (IST)
        

गृहकलह से तंग आकर दो ने खाया जहर

कन्नौज, जागरण संवाददाता : पारिवारिक कलह के चलते अलग-अलग स्थानों पर एक युवक और एक महिला ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या का प्रयास किया। हालत बिगड़ने पर परिजनों ने उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उनका उपचार किया जा रहा है। बुधवार देर रात सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव पंट्टीपुरवा निवासी रामवली के 18 वर्षीय पुत्र कुलदीप ने गृहकलह के चलते घर में रखा जहरीला पदार्थ पी लिया। इससे उसकी हालत बिगड़ गई... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:20 AM (IST)
        

न्यायालय के आदेश पर चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज

तिर्वा, संवाद सहयोगी : न्यायालय के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने हादसे की आड़ में युवक को मार डालने का मुकदमा दर्ज किया है। आरोप है कि शराब पीकर बाइक से जानबूझकर गिरा दिया। इससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया तथा इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। कोतवाली क्षेत्र के नुनारी गाव निवासी रामसेवक यादव ने बताया कि बीते 7 अक्टूबर 2013 को गांव के ही निवासी दिलसुख यादव, अनिल कुमार उर्फ महराज, धर्मेद्र यादव व मदन याद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:20 AM (IST)
        

रेलवे लाइन पार कर रहा युवक ट्रेन से कटा

कन्नौज, जागरण संवाददाता : रेलवे लाइन को पार करते वक्त एक युवक ट्रेन की चपेट में आ गया। इससे उसके चीथड़े उड़ गए। जीआरपी ने उसका शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। वहां उसका पोस्टमार्टम किया गया। गुरुवार दोपहर बिल्हौर कोतवाली क्षेत्र के गांव बिहारीपुर निवासी 38 वर्षीय बाल गोविंद अरौल रेलवे स्टेशन से क्रासिंग के बीच उसका ट्रैक्टर खराब हो गया। वह वहीं ट्रैक्टर छोड़कर रेलवे लाइन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:20 AM (IST)
        

अपहरण का प्रयास करने वाले आरोपी हिरासत में

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : स्कूल से घर जा रहे छात्र को रास्ते में घेर कर मारापीटा और उसके अपहरण का प्रयास किया। इस आरोप में पुलिस ने दो को हिरासत में लिया है। वहीं दूसरी ओर पकड़ा गया एक युवक मामला मारपीट का बता रहा है और दूसरा मामले से अनिभिज्ञता जता रहा है। ऐसे में पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है। जगतपुर निवासी आदित्य कुमार सिंह ने बताया कि उनका पुत्र उदितराज 19 अगस्त को स्कूल से घर वापस आ रहा था। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:20 AM (IST)
        

बहुमत तय करेगा छात्रसंघ चुनाव का भविष्य

कन्नौज, जागरण संवाददाता : शहर के पीएसएम डिग्री कालेज में प्रतिवर्ष होने वाला छात्रसंघ का चुनाव अब छात्रों के बहुमत पर तय करेगा। अब कालेज के छात्र-छात्राओं की हां या न पर यह चुनाव आधारित है। बहुमत यदि चुनाव के पक्ष में हुआ तो फिर प्रक्रिया शुरू होगी। बहुमत चुनाव के खिलाफ रहा तो चुनाव ठंडे बस्ते में चला जाएगा। आज छात्रसंघ चुनाव की निर्वाचन कमेटी, छात्रसंघ के पदाधिकारी व पूर्व छात्र नेताओं की मौजूद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:20 AM (IST)
        

बिजली, पानी व सफाई व्यवस्था दुरुस्त कराने के निर्देश

कन्नौज, जागरण संवाददता : नवीन कचहरी के होने वाले लोकार्पण को लेकर न्यायिक अफसर बड़े जोर शोर से तैयारियों में लगे हुए हैं। जनपद न्यायाधीश ने बुधवार को नवीन कचहरी का निरीक्षण कर कार्यदायी संस्था को बिजली, पानी व सफाई व्यवस्था दुरुस्त कराए जाने के निर्देश दिए। बुधवार शाम जनपद न्यायाधीश रमेश तिवारी ने नवीन कचहरी का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने कार्यदायी संस्था को बिजली, पानी व साफ सफाई व्यवस्था 22 अग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

तकनीकी माध्यम से बच्चों को दें शिक्षा

सौरिख, संवाद सूत्र : बच्चों को तकनीकी माध्यम से शिक्षा दें, जिससे वह आसानी से चीजों को सीख सकें। बच्चों को शिक्षण कार्य के प्रति रुचि पैदा हो, जिससे वह बिना भय के पढ़ाई करें। बुधवार को यह जानकारी बीआरसी पर दो दिवसीय प्रशिक्षण के समापन के समय प्रशिक्षक अखिलेश शुक्ला ने दी। उन्होंने संचार प्रौद्योगिकी एवं शैक्षिक प्रबंधन के बारे में विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराई। उन्होंने कहा कि बच्चों को खेल खेल में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

बोलेरो सवार बदमाशों ने युवक का किया अपहरण, गिरफ्तार

तिर्वा, संवाद सहयोगी : जमीन बिक्री के रुपये लेकर बैंक के सामने खड़े युवक का बोलेरो सवार बदमाशों ने अपहरण कर लिया तथा युवक के साथ खड़ी महिला को धक्का देकर भाग निकले। बदमाशों ने युवक को बंधक बनाकर मेडिकल कालेज में डाल दिया। पुलिस ने अपहृत समेत तीन अपहरणकर्ताओं को दबोच लिया तथा चार बदमाश बोलेरो समेत फरार हो गए। इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के मवई बिलवारी गांव निवासी लाखन सिंह की पत्‍‌नी रामलली अपने पुत्र विवे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

तीन घंटे के इंतजार में आधे घंटे दुलार

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : लोगों को कड़ी धूप में तीन घंटे तक सीएम का इंतजार करना पड़ा। वह एक बजे के करीब अटिया पहुंचे और आधा घंटा रुकने के बाद लखनऊ के लिए निकल गए। देर से पहुंचने पर भी मुख्यमंत्री के स्नेहिल अंदाज के आगे लोग इंतजार का दर्द भूल गए। मुख्यमंत्री के अटिया पहुंचने की सूचना सुबह 10 बजे की थी। ऐसे में लोग आठ बजे से ही गांव पहुंचने लगे और सीएम का दीदार करने को उसी समय से ही खेतों में अपनी जगह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

डीएम के फर्जी हस्ताक्षर बनाने वाले पर मुकदमा

कन्नौज, जागरण संवाददाता : जिलाधिकारी के फर्जी हस्ताक्षर बनाकर सरकारी विभागों को चूना लगाने की जांच हुई तो खुद को जनसेवक बताने वाले युवक का नाम उभरकर सामने आया। जांच रिपोर्ट आने के बाद डीएम के निर्देश पर धोखाधड़ी करने वाले इस युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। जिला समाज कल्याण अधिकारी ने बताया कि अत्याचार उत्पीड़न योजना के तहत पीड़ित परिवार को डॉ. अंबेडकर फाउंडेशन दिल्ली के तहत सहायता राशि उपलब्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

बाढ़ के पानी ने चारों ओर से घेरा कासिमपुर

कन्नौज, जागरण संवाददाता : पहाड़ों पर हो रही जबरदस्त बारिश के कारण उफनाई गंगा का जलस्तर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इससे तटवासियों की धड़कन तेज हो गई हैं। बुधवार को गंगा तट पर बसे कासिमपुर गांव को पानी ने चारों ओर से घेर लिया है। इस गांव के लोग अपनी गृहस्थी बचाने के प्रयास में जुटे हैं। कुछ ने तो पलायन की भी तैयारी कर ली है। पिछले कई दिनों से पहाड़ी इलाकों में हो रही जबरदस्त बारिश का असर मैदानी इलाके ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

20 लाख की चेक पाकर परिजनों की आंखें नम

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : मुख्यमंत्री ने नक्सलियों से मुठभेढ़ में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवान हरवंश सिंह कुशवाहा के पिता व पत्‍‌नी को 20 लाख की चेक दी, तो उनकी आखें नम हो गई। बुधवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शहीद जवान के पैतृक गांव अटिया पहुंचे। उन्होंने सबसे पहले शहीद की समाधि स्थल पर जाकर अशोक के पत्तों से बना चक्र अर्पित किया। इसके बाद वह सीधे शहीद के घर के निकट बनवाए गए एक अन्य ग्रामीण के घर पह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

युवक जहरखुरानी गिरोह का शिकार

कन्नौज, जागरण संवाददाता : रोडवेज बस से अपनी रिश्तेदारी आ रहे युवक को रास्ते में जहरखुरानी गिरोह ने अपना शिकार बना लिया। उसे बेहोशी की हालत में जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। बुधवार सुबह कासगंज जिले के गंजडुडवारा निवासी युवक मो. अकरम रोडवेज बस से कन्नौज अपनी रिश्तेदारी में आ रहा था। बस में उसे रास्ते में जहरखुरानी गिरोह ने अपना शिकार बना लिया। बस परिचालक ने उसे बेहोशी की हालत में रोडवेज बस स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

शहीद की विधवा ने सीएम को दिया 8 सूत्रीय मांगपत्र

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : शहीद की विधवा अनीता देवी ने मुख्यमंत्री को 8 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा। जिस पर सीएम ने अधिशाषी अभियंता विद्युत पीराम को बुलाकर शीघ्र एचटी लाइन को हटवाये जाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही परिजनों को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। - बच्चों के भरण-पोषण के लिए व्यवसाय करने को पेट्रोल पंप दिया जाये। - परिवारीजनों की सुरक्षा की व्यवस्था की जाये। - बच्चों को स्कूल भेजने का साधन उप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        
(News from Kannauj, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें