1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कन्नौज

दो दिन बाद भी पुलिस खाली हाथ

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी: नगला बलदेव में ननिहाल में रह रही युवती की हत्या के मामले में दो दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस अभी तक किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच पाई है। हत्यारों तक पहुंचने के लिए कार्रवाई जारी होने की बात कही जा रही है। पुलिस युवती के मोबाइल की काल डिटेल के आधार पर कुछ युवकों से पूछताछ कर रही है। गौरतलब है कि 22 मई को हाथिन के नगला बलदेव निवासी इंदू यादव (22) की गला रेतकर हत्याकर दी गई थी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:56 PM (IST)
        

एक नजर) स्वच्छ छवि वालों को ही मिलेगा मौका

छिबरामऊ: आम आदमी पार्टी में अपराधी किस्म के व्यक्ति को पार्टी में कोई स्थान नहीं दिया जायेगा। जिन व्यक्तियों को संगठन से जोड़ा जाये, उनके बारे में पहले से ही जानकारी की जाएगी। एक बैठक में युवा जिला संगठन संयोजक प्रवीन पाठक कहा कि किसान मुआवजा वितरण में गड़बड़ी हो रही है। नुकसान के अनुरूप मुआवजा नहीं मिल पा रहा है। राजेश कुमार शाक्य ने कहा कि आम आदमी पार्टी दल के साथ एक मिशन भी है। रसोइयों को मिल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:48 PM (IST)
        

महिला के बैग से जेवर ले उड़े टप्पेबाज

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : मायके से बच्चों के साथ लौट रही महिला के बैग से रास्ते में जेवरों की टप्पेबाजी कर ली गयी। महिला ने मैजिक चालक को पकड़कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। कोतवाली में चालक से पूछताछ की जा रही है। जनपद फर्रुखाबाद थाना जहानगंज के ग्राम महरूपुर खास निवासी माया देवी पत्नी धर्मेंद्र अपने मायके तिर्वा कोतवाली अंतर्गत ग्राम सीहपुर पचोर गई थी। रविवार को वह पुत्र अजय व पुत्री अलका के साथ घर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:38 PM (IST)
        

विशेष अभियान में बीएलओ ड्यूटी से नदारद

कन्नौज, जागरण संवाददाता : भारत निर्वाचन के आदेश पर रविवार को मतदाता पहचान पत्र को आधार नंबर से ¨लक कराने व अशुद्धियों को दूर करने को विशेष शिविर का आयोजन किया गया था। इसमें सभी पदाभिहीत व बीएलओ को उपस्थित रहने के आदेश दिए गए थे। इसके बावजूद शहर के चार बूथ केंद्रों पर बीएलओ नदारद रहे। एसडीएम ने सभी से स्पष्टीकरण मांगा है। संतोषजनक उत्तर न मिलने पर उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। रविवार को अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:30 PM (IST)
        

बिजली कटौती ने बढ़ाया गर्मी का प्रकोप

कन्नौज, जागरण संवाददाता: बेतहाशा गर्मी के मौसम में अघोषित बिजली कटौती ने उसका प्रकोप को और भी बढ़ा दिया। हाईटेंशन लाइन में फाल्ट आने पर जिला मुख्यालय और तिर्वा इलाके की बिजली दिन में पांच घंटे ठप रही। बिजली न आने से भीषण गर्मी से जनमानस तो परेशान हुआ, साथ में पेयजल और चिकित्सा व्यवस्था भी प्रभावित हो गई। जैसे ही सूरज के तेवर तल्ख होते जा रहे हैं, वैसे ही जिले की विद्युत व्यवस्था भी कमजोर होती जा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:27 PM (IST)
        

कुपोषित परिवारों को नहीं योजनाओं का लाभ

कन्नौज, जागरण संवाददाता : जिला प्रशासन ने कुपोषित व अतिकुपोषित परिवारों को पांच योजनाओं से लाभान्वित किए जाने के निर्देश दिए थे। पात्र परिवारों को इन योजनाओं से लाभान्वित करने की धीमी प्रगति पर सीडीओ ने नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित विभागों को पत्र लिखकर पात्रों को इनका लाभ दिए जाने के निर्देश दिए हैं। जनपद में कुपोषण की रोकथाम के लिए अभियान चलाकर कुपोषित व अतिकुपोषित 340 बच्चे चयनित किए गए थे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:37 PM (IST)
        

240 परिवारों की प्यास बुझा रहे दो हैंडपंप

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी: नगर की स्लम आवास कालोनी में लोग पानी की समस्या से जूझ रहे। फर्रुखाबाद चौराहे पर बसी स्लम आवास कालोनी में240 परिवारों की प्यास बुझाने के लिए दो हैंडपंप हैं, जबकि यहां लगी नलकूप की बो¨रग ध्वस्त होने जलापूर्ति ठप है। करीब 1000 आबादी वाली इस कालोनी निर्माण के समय जलापूर्ति के लिए नलकूप लगा था। लेकिन इसकी बो¨रग फेल होने से आवासों में आपूर्ति नहीं पहुंच रही है। एक हैंडपंप में स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:27 PM (IST)
        

फिर यात्री बना जहर खुरानों का शिकार

कन्नौज, जागरण संवाददाता: पुलिस महकमे के लाख प्रयासों के बाद जिले में जहरखुरानी की घटनाओं पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। चार दिन पहले एसपी ने अवैध शराब और जहरखुरानों के खिलाफ अभियान चलाने तथा इन्हें पकड़ने के आदेश दिए थे लेकिन इसका भी असर नहीं दिख रहा है। बेखौफ जहरखुरानों रोडवेज बसों में यात्रियों को नशीला पदार्थ खिलाकर गैरराज्यों में हाड़तोड़ मेहनत से कमाई गई रकम को लूट रहे है। रविवार को भी रविवार को ए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:17 PM (IST)
        

दो बहनों को छेड़छाड़ कर पीटा, कुंडल लूटने का आरोप

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : दोपहर के समय दो बहनों के साथ सूनसान स्थान पर कुछ युवकों ने छेड़छाड़ की और विरोध करने पर उनको पीट दिया। युवतियों ने कुंडल लूटने का भी आरोप लगाया है। चौधरियान निवासी बहनों के अनुसार रविवार दोपहर फर्रुखाबाद चौराहा स्थित फोटो स्टूडियो पर जा रही थी। आवास विकास कालोनी के पास खड़े कुछ युवक छींटाकसी व छेड़छाड़ करने लगे। विरोध करने पर पीटा औरकुंडल लूट लिये। युवतियां शिकायत करने परिजनों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:00 PM (IST)
        

एक नजर) ट्रैक्टर से कुचलकर अधेड़ की मौत

तिर्वा, संवाद सहयोगी :शनिवार देर शाम सदर कोतवाली क्षेत्र के मन्नापुर्वा गांव निवासी 48 वर्षीय मूलचंद्र गांव के ही सुभाष चंद्र की पुत्री प्रियंका का तिलक चढ़ाने के लिए बेला जा रहा था। दस लोग ट्रैक्टर पर सवार थे तथा 50 से अधिक लोग ट्राली पर बैठे थे। इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के कन्हईपुर्वा गांव के पास मूलचंद्र फिसल कर रोडपर गिर पड़ा। ट्रैक्टर का पहिया उसे कुचलता हुआ निकल गया। उसे गंभीर हालत में मेडिकल का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 05:54 PM (IST)
        

13.23 लाख से आठ गांवों में बनेंगे अत्येष्टि स्थल

कन्नौज, जागरण संवाददाता : शासन के निर्देश पर ग्राम पंचायत व अन्य सरकारी भूमि पर अत्येष्टि स्थलों का निर्माण कार्य करवाया जाएगा। इसके निर्माण में 13.23 लाख की धनराशि खर्च होगी। अत्येष्टि स्थल का निर्माण होने पर ग्रामीणों को शव के अंतिम संस्कार के लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा। इन अत्येष्टि स्थलों के निर्माण कार्य की जिम्मेदारी जिला पंचायत राज विभाग को सौंपी गई है। इन अत्येष्टि स्थलों का निर्माण का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 05:45 PM (IST)
        

लापता अधेड़ 25 दिन बाद खेत में बेहोश मिला

कन्नौज, जागरण संवाददाता : परिवारिक विवाद से आहत होकर घर से गायब हुए अधेड़ 25 दिन बाद मक्के के खेत में बेहोशी की हालत में मिला। ग्रामीणों से सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने हालत नाजुक देख उसे कानपुर के लिए रिफर कर दिया। रविवार को सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव अहमदपुर रौनी में मक्के की फसल की ¨सचाई कर रहे किसानों ने दयनीय हालत में अज्ञात अधेड़ को बेहोशी क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 05:41 PM (IST)
        

जायद में खाद की किल्लत से जूझे किसान

कन्नौज, जागरण संवाददाता : रवी की फसल में प्रकृति की मार झेलने वाले किसानों को जायद की फसल में खाद की किल्लत से जूझना पड़ा। जायद में किसानों को रासायनिक उर्वरक का वितरण के लिए 49,800 का लक्ष्य प्राप्त हुआ था। इसके सापेक्ष 16,801 मीट्रिक टन का आवंटन किया गया है। वित्तीय वर्ष 2015-16 में कृषि विभाग ने जायद फसल में किसानों को पर्याप्त संख्या में रासायनिक उर्वरक उपलब्ध कराने के लिए विभाग के उच्चाधिकारि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 04:51 PM (IST)
        

संडे बना दहकते 'सन' का डे

कन्नौज, जागरण संवाददाता : दिन पर दिन तल्ख होते जा रहे गर्मी के तेवर से लोग बेहाल हो गए। दिन चढ़ते ही सूरज ने आंखे तरेरनी शुरू कर दी तो दोपहर में पारा का स्तर 44 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया। इस कारण संडे का दिन दहकते सूरज का दिन बन गया।रविवार को सुबह ही गर्मी के साथ हुई। सुबह पांच बजे 29 डिग्री सेल्सियस था। उसके बाद जैसे ही सूर्योदय हुआ वैसे ही पारे ने ऊपर चढ़ने की रफ्तार पकड़ ली। दोपहर ढाई ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 04:50 PM (IST)
        

सांसद गांव में योजनाओं पर ग्रामीणों की सहमति

कन्नौज, जागरण संवाददाता : सांसद ¨डपल यादव द्वारा गोद लिए गए सैय्यदपुर सकरी गांव में विभिन्न योजनाओं को चौपाल लगाकर पढ़कर सुनाया गया। ग्रामीणों ने इसमें कुछ संशोधन कर गांव में होने वाले विकास कार्यों पर अपनी सहमति जताई। शनिवार को सदर ब्लाक क्षेत्र के सैय्यदपुर सकरी में चौपाल लगाई गई। इसकी अध्यक्षता मुख्य विकास अधिकारी उदय राज यादव ने की। इस दौरान जिला पंचायत राज अधिकारी ने गांव में शौचालय, जल निगम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:30 AM (IST)
        

लापता ट्रैक्टर का नहीं लगा सुराग, बेहोश मिला चालक

कन्नौज, जागरण संवाददाता : रहस्यमय ढंग से ट्रैक्टर और ट्राली के साथ लापता हुए चालक को पुलिस ने बेहोशी की हालत में बरामद कर लिया। जबकि ट्रैक्टर और ट्राली बरामद न होने पर पुलिस ने चालक और उसके दोस्त को हिरासत में लेते हुए पूछताछ शुरू कर दी है। सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव अब्दुलपुर सकरी निवासी सुरेश कटियार अपने मित्र रवीश कुमार के साथ गुरुवार को गांव की रानी कटियार का ट्रैक्टर और ट्राली किराए पर लेकर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:30 AM (IST)
        

कीचड़ से बजबजा रहीं गांव की नालियां

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : सफाई व्यवस्था दुरुस्त न होने के कारण गांव की नालियां कीचड़ से बजबजा रहीं हैं और गंदा पानी गलियों में भरा हुआ है। उधर सफाई कर्मियों के न आने की वजह से गांव गंदगी से घिरा हुआ है। ग्राम हाथिन का मजरा नगला बलदेव सफाई न होने की वजह से गंदगी से पटा पड़ा है। कई खुले स्थानों पर कूड़ों के ढेर लगे हुए हैं। इस समय दोपहर में तेज हवा के दौरान पूरे गांव में धूल उड़ती रहती है। कूड़ा जमा हो ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:30 AM (IST)
        

आधार से पहचान पत्र का नहीं होगा दुरुपयोग

कन्नौज, जागरण संवाददाता : भारत निर्वाचन आयोग के आदेश पर मतदाता सूची में संशोधन करने के लिए जिले के प्रत्येक बूथ केंद्र पर विशेष शिविर का आयोजन किया गया है। मतदाता पहचान पत्र से आधार नंबर से ¨लक कराने पर इसका कोई अन्य दुरुपयोग नहीं कर सकेगा। यह बात संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी रमेश चंद्र राय ने कही। वह कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई बैठक में अधीनस्थ अफसरों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:30 AM (IST)
        

प्रशिक्षु शिक्षकों का डायट में प्रशिक्षण पर विरोध

कन्नौज, जागरण संवाददाता : प्रशिक्षु शिक्षकों ने ब्लाक संसाधन केंद्र सरायप्रयाग की जगह छिबरामऊ डायट में होने पर नाराजगी व्यक्त की। इसमें मामले में उन्होंने बीएसए को ज्ञापन देकर समस्या का निदान कराए जाने की मांग की है। प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रवक्ता कुलदीप यादव ने कहा कि ब्लाक तालग्राम के सरायप्रयाग में प्रशिक्षु शिक्षकों को सैद्धांतिक प्रशिक्षण दिया जाना था। उन्होंने बताया कि वर्तमान में यह प्रश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:30 AM (IST)
        

हत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : तालाब में युवती का शव बरामद होने के बाद अब पुलिस हत्या की गुत्थी सुलझाने में जुट गई। एक ओर सर्विलांस टीम वारदात में शामिल लोगों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है, वहीं पुलिस संदिग्धों पर शिकंजा कस पूछताछ कर रही है। घटना को लेकर गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। शनिवार को नगला बल्देव में मृतक के घर पर महिलाएं व पुरुष खामोश थे। गांव के लोग इस घटना पर कुछ भी बोलने से कतरा रहे थे। घ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:30 AM (IST)
        
(News from Kannauj, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें