Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 04,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कन्नौज

दिन में नमूने और रात में सौदा

कन्नौज, जागरण संवाददाता : त्योहार पर मिलावटी खाद्य पदार्थ की बिक्री के प्रतिशासन से भी खाद्य सुरक्षा विभाग को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं, लेकिन यहां के खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने गोरखधंधा चला रखा है। इस विभाग के अधिकारी दिन में दुकानों से नमूने लेते हैं और रात में उन नमूनों को भारी रकम वसूलकर वापस कर दिया जाता है। तिर्वा क्षेत्र में ऐसे कई कारनामे इस विभाग के अधिकारियों ने किए ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 09:52 PM (IST)
        

स्वाइन फ्लू की चपेट में आकर युवक ने दम तोड़ा

- लखनऊ में चल रहा था उपचार विशुनगढ़, संवाद सूत्र : स्वाइन फ्लू की चपेट में आए युवक ने लखनऊ में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। युवक की मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ था। ग्राम कुंवरपुर बनवारी निवासी सोबरन सिंह के पुत्र नीलू को बुखार आ रहा था। स्थानीय चिकित्सकों से उसका उपचार कराया गया, लेकिन उसे राहत नहीं मिली। उसकी तबियत और ज्यादा बिगड़ गई। इस पर परिजन उसे उपचार के लिए कानपुर ले गए। जहां जांच मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 09:24 PM (IST)
        

सदर तहसील में पांच समस्याओं का निस्तारण

कन्नौज, जागरण संवाददाता : सदर तहसील में मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। इस मौके पर कुल पांच समस्याओं का ही मौके पर निस्तारण किया जा सका। मंगलवार को मुख्य विकास अधिकारी उदय राज यादव की अध्यक्षता में सदर तहसील में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। उप जिलाधिकारी सदर सुनील कुमार शुक्ला व क्षेत्राधिकारी सदर करन सिंह के साथ मौके पर बैठकर उप जिलाधिकारी ने फरियादियों की सम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 09:09 PM (IST)
        

लखनऊ की निकली चोरी की बाइक

छिबरामऊ,संवाद सहयोगी: पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान चोरी की बाइक समेत जिन दो युवकों को दबोचा था, वह वाहन चोर गिरोह के गुर्गे निकले। उनके पास से मिली बाइक लखनऊ से चोरी की निकली। पकड़े गए युवकों के तार अंतर्रजनपदीय गैंग से जुड़े मिले। प्रभारी निरीक्षक सीएल वर्मा ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि फर्रुखाबाद चौराहे पर वाहन चेकिंग के वक्त दो युवक एक बाइक पर जा रहे थे। पुलिस ने रोकने का प्रयास किया, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 09:08 PM (IST)
        

ओलंपियाड में कृतिका व अभिषेक ने झटका स्वर्ण पदक

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी: इडोहील फाउंडेशन के तत्वावधान में आयोजित आईआईटी व पीएमटी ओलंपियाड परीक्षा में कृतिका चतुर्वेदी व अभिषेक पाल ने स्थान प्राप्त करते हुए स्वर्ण पदक हासिल किए हैं। इसके अलावा भी अन्य सफल छात्रों को रजत पदक मिले हैं। सुभाष अकादमी के प्रधानाचार्य संदीप राजपूत ने बताया कि नेशनल आईआईटी व पीएमटी ओलंपियाड परीक्षा में विद्यालय के कई छात्र-छात्राओं ने भाग लिया था। इस परीक्षा में स्थान प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 09:05 PM (IST)
        

डेढ़ करोड़ सदस्यों में कन्नौज की होगी बड़ी हिस्सेदारी

कन्नौज, जागरण संवाददाता : पूरे प्रदेश में बनने वाले डेढ़ करोड़ से ज्यादा पार्टी सदस्यों में सबसे बड़ी हिस्सेदारी कन्नौज जिले की हो। इसके लिए भारतीय जनता पार्टी की जिला कार्यसमिति की बैठक में वरिष्ठ नेताओं ने रणनीति तैयार की। कानपुर क्षेत्र के सदस्यता प्रभारी ने पार्टी नेताओं के साथ सदस्यता अभियान की समीक्षा की। मंगलवार को अशोक नगर स्थित एक निजी गेस्ट हाउस में आयोजित भाजपा की बैठक में प्रदेश मंत्री ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:56 PM (IST)
        

ैट्रैक्टर की टक्कर से युवक की मौत

ठठिया, संवादसूत्र : तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रैक्टर ने युवक को टक्कर मार दी। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। परिजनों ने आनन-फानन उसे अस्पताल ले गए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मंगलवार को ठठिया थाना क्षेत्र के गांव सुर्सी निवासी उजियारे लाल कुशवाहा विसधन रोड पर खड़ा था। तभी आलू लादकर तेज गति में आ रहा ट्रैक्टर अनियंत्रित हो गया। उसने उजियारे लाल को टक्कर मार दी, इससे वह गंभीर रूप से ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:54 PM (IST)
        

समस्याओं के निस्तारण में लापरवाही न बरते कर्मचारी

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : तहसील पर जिलाधिकारी ने आम जनता की समस्याएं सुनी और अधीनस्थों को निर्देश दिए कि समस्याओं के निस्तारण में लापरवाही बरतने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। मंगलवार को हुए तहसील दिवस में जिलाधिकारी अनुज कुमार झा व पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी आम जनता की समस्याएं सुन रहे थे। प्रार्थनापत्रों को लेकर उन्हें संबंधित विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ निस्तारण को लेकर विचार व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:47 PM (IST)
        

खाद्य सुरक्षा: कागजों में ही सत्यापन

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी: राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा गारंटी अधिनियम को लेकर सर्वे कार्य करवाया जा रहा है। इसमें कुछ कर्मचारियों की लापरवाही के चलते कई घरों में अब तक सत्यापन फार्म नहीं पहुंचे है, जबकि बुधवार को फार्म जमा होने की अंतिम तिथि है। नगर में सर्वे में लगाए गए कर्मचारियों द्वारा खासी लापरवाही बरती जा रही है। दो सप्ताह से सत्यापन चल रहा है लेकिन कई मुहल्लों के घरों में कर्मचारी नहीं पहुंचे तो कई... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:45 PM (IST)
        

शिकायतों के निस्तारण को हो भौतिक सत्यापन

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : उच्चाधिकारी जन समस्याओं के निस्तारण को लेकर सख्ती बरत रहे हैं, लेकिन उसके बाद भी सुधार होता नहीं दिख रहा है। कई लोग ऐसे हैं जो कई बार तहसील दिवस में प्रार्थनापत्र दे चुके हैं, लेकिन अब तक उनकी समस्याओं का समाधान नहीं हो सका है। लोगों ने शिकायत की निस्तारण रिपोर्ट का भौतिक सत्यापन करवाये जाने की भी मांग की। :::::::::::: बैनामे की जांच लखनऊ से होने आई थी, जिस पर पुलिस कर्मि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:44 PM (IST)
        

अधूरे निर्माण पर 20 शिक्षकों को जारी नोटिस

तिर्वा, संवाद सहयोगी : परिषदीय विद्यालयों में एक अप्रैल से नए सत्र को शुरु करने के लिए अफसरों ने कमर कस ली है। स्कूल चलो अभियान को सफल बनाने के लिए कवायद तेज कर दी। शिक्षक गांव की गलियों में जाकर छात्रों के पंजीकरण करेंगे। विद्यालयों के अधूरे निर्माण को लेकर 20 शिक्षकों को नोटिस भी जारी कर दिया गया है। मंगलवार को ब्लाक संसाधन केंद्र पर खंड शिक्षा अधिकारी जेपी पाल ने संकुल प्रभारियों की बैठक आयोज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:38 PM (IST)
        

तहसील दिवस से नदारद ठठिया व इंदरगढ़ एसओ से स्पष्टीकरण

तिर्वा, संवाद सहयोगी : तहसील दिवस से नदारद ठठिया व इंदरगढ़ थानाध्यक्ष से क्षेत्राधिकारी ने जवाब तलब किया है। सीओ ने लंबित शिकायतों को लेकर संबंधित कर्मचारियों को एक सप्ताह का अल्टीमेटम भी दिया। तहसील दिवस में 69 फरियादी आए, लेकिन किसी का भी निस्तारण नहीं किया जा सका। मंगलवार को तहसील सभागार में उपजिलाधिकारी महेश चंद्र शर्मा की अध्यक्षता में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। इसमें ठठिया थानाध्यक्ष बी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:35 PM (IST)
        

टेंपो पलटने से पांच घायल

कन्नौज, जागरण संवाददाता : तेज रफ्तार से जा रहा टेंपो अचानक अनियंत्रित होकर जीटी रोड पर पलट गया। हादसे में टेंपो में पर सवार पांच लोग घायल हो गए। मंगलवार को कन्नौज से सरायमीरा चलने वाला एक टेंपो सदर तहसील के सामने जीटी रोड पर अनियंत्रित होकर पलट गया। इससे टेंपो में सवार नवेदू लाल चौधरी निवासी फर्रूखाबाद व सुशील कुमार निवासी पीतल मंडी, कन्नौज समेत तीन युवतियां घायल हो गई। हादसे के बाद स्थानीय लोगो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:15 PM (IST)
        

जाम के झाम में उलझ गये लोग

सौरिख, संवाद सूत्र : कस्बे का नादेमऊ तिराहा इन दिनों जाम के कारण चर्चा में है। प्रतिदिन कई घंटे लगने वाले जाम को खुलवाने में चौराहे पर तैनात सिपाही भी दिलचस्पी नहीं लेते हैं। परेशान लोगों ने जाम से निजात दिलवाने की मांग पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों से की है। कस्बे का सबसे व्यस्त चौराहा नादेमऊ चौराहा है। इस चौराहे से भारी वाहनों का आना-जाना रहता है। चौराहे के आसपास दुकानें है। उन दुकानों के आगे ठ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:14 PM (IST)
        

खाद्य सुरक्षा टीम का छापा, सात नमूने भरे

कन्नौज, जागरण संवाददाता : होली पर मिलावटी खाद्य पदार्थो की बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए शासन के निर्देश पर उपजिलाधिकारी की अगुवाई में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने छापेमारी की। इस दौरान चार दुकानों पर साथ खाद्य पदार्थो के नमूने लिए। छापेमारी की कार्रवाई से कई दुकानें बंद हो गईं। मंगलवार को उपजिलाधिकारी सदर सुनील कुमार शुक्ला की अगुवाई में मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अजीत कुमार श्रीवास्तव ने सर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:08 PM (IST)
        

चालक के लापता होना बना रहस्य

तिर्वा, संवाद सहयोगी : तालाब में डूबी कार से रवि वर्मा का लापता होना रहस्य बन गया है। हादसे में पुलिस की शक की सुई रवि के दोस्तों पर ही घूम रही है। पुलिस ने पूछताछ के लिए खसवनपुर्वा में कार सवारों की तलाश की, लेकिन वह भी कोई नहीं मिले। तालाब में कार गिरने के बाद से लापता हुए चालक रवि वर्मा के पिता विजय कुमार वर्मा ने बताया कि ठठिया थाना क्षेत्र के खसवनपुर्वा गांव निवासी अनिल यादव व रवि दोनों की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:58 PM (IST)
        

तिलक चढ़ाकर लौट रही कार तालाब में गिरी, चालक डूबा

तिर्वा, संवाद सहयोगी: महमूदपुर गांव से तिलक चढ़ाकर वापस लौट रही कार कोतवाली के सामने मोड़ पर अनियंत्रित होकर तालाब में जा गिरी। कार पर सवार चार लोगों को पुलिस ने डूबने से बचा लिया, लेकिन चालक का सुराग नहीं लग सका है। सोमवार को ठठिया थाना क्षेत्र के खसवनपुर्वा गांव निवासी अनिल कुमार यादव भतीजी रेनू का तिलक चढ़ाने के लिए छिबरामऊ क्षेत्र के महमूदपुर गांव गए थे। रात करीब 12 बजे तिलक चढ़ाकर कार से अन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:55 PM (IST)
        

इस होली पर मोदी व केजरीवाल उगलेंगे रंग

कन्नौज, जागरण संवाददाता: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की देश भर में चर्चा है तो भला होली इस चर्चा में क्यों पीछे रहती। इस बार होली में नरेंद्र मोदी और केजरीवाल के मुंह रंग उगलेंगे। बाजार में इस बार मोदी और केजरीवाल की फोटो वाली पिचकारियां बाजार में मौजूद हैं। चर्चित नामों वाली पिचकारियों की काफी मांग होने के कारण यह महंगी भी हैं। फाल्गुन की मस्ती और ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:37 PM (IST)
        

वकीलों ने कलेक्ट्रेट में फूंका प्रदेश सरकार का पुतला

कन्नौज, जागरण संवाददाता: प्रदेश सरकार द्वारा अधिवक्ता कल्याण निधि को बढ़ाने के आश्वासन देने के बाद भी इसका लाभ न मिलने से गुस्साए वकीलों ने न्यायिक कार्य ठप कर दिया। इस दौरान वकीलों ने कलेक्ट्रेट में प्रदेश सरकार का पुतला फूंका। फिर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को सौंपा। मंगलवार को जिला एवं सत्र न्यायालय में कन्नौज बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने बार काउंसिल के आह्वान पर प्रदेश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:34 PM (IST)
        

विद्युत विभाग के आंकड़ों में नहीं हो रही कटौती

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : विद्युत विभाग की लॉग बुक में नगर के तीनों फीडरों पर आपूर्ति दुरुस्त है, जबकि सभी फीडरों पर फाल्टों के चलते कई घंटे आपूर्ति बाधित रही है। इन फाल्टों की मरम्मत में जाने वाला समय लॉग बुक में कहीं दर्ज नहीं है। वर्तमान समय में दोपहर में 3 घंटे की कटौती शासन के निर्देशानुसार करवाई जा रही है। नगर को 21 घंटे आपूर्ति दी जाती है। इसके बाद कई घंटे की आपूर्ति लोकल फाल्टों के नाम पर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 09:47 PM (IST)
        
(News from Kannauj, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें