Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कन्नौज

मेडिकल कालेज में चोरी के माल समेत युवक को दबोचा

तिर्वा, संवाद सहयोगी : राजकीय मेडिकल कालेज में आए दिन हो रही चोरी की घटनाओं का सुराग नहीं लग रहा था। सुरक्षा गार्डो ने मशक्कत के बाद चोरी करते हुए एक युवक को मय माल के दबोच लिया। उसकी निशानदेही पर चोरी का माल भी बरामद कर लिया। सुरक्षा गार्डो ने आरोपी को पुलिस हिरासत में सौंप दिया है। गुरुवार को राजकीय मेडिकल कालेज के शैक्षणिक भवन में सुरक्षा गार्डो ने फायर उपकरणों को चोरी करते हुए कानपुर जिले के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

पानी की किल्लत से जूझ रहे 260 परिवार

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : नगर के फर्रुखाबाद रोड पर राजीव गांधी एकीकृत स्लम आवास योजना में 260 परिवार इस समय निवास कर रहे हैं। यहां पानी के लिए हर घर में कनेक्शन किए गए हैं, लेकिन ओवर हैड टैंक को भरने के लिए स्थापित किए गए नलकूप की बोरिंग फेल हो गई है। जिसके चलते ओवर हेड टैंक खाली पड़ा है। ऐसी दशा में इन कालोनियों के आवासों तक पानी की आपूर्ति आज तक नहीं पहुंची है। पूरी कालोनी में पानी की व्यवस्था के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

सफाई कर्मियों ने जिला प्रशासन को 13 दिन का दिया अल्टीमेटम

कन्नौज, जागरण संवाददाता : सफाई कर्मियों ने जिला प्रशासन को 13 दिन का अल्टीमेटम दिया है। इस दौरान डीए व एरियर का भुगतान कराए जाने की मांग की है। ऐसा न होने पर जिले के सभी सफाई कर्मी विकास भवन में धरना-प्रदर्शन करेंगे। गुरुवार को पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र दिया। इसमें उन्होंने कहा कि डीए व एरियर की मांग को लेकर अगस्त माह में सफाई कर्मचारियों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

स्वच्छता व शिक्षा का स्तर सुधारें वार्डेन

कन्नौज, जागरण संवाददाता : सभी विद्यालयों में साफ-सफाई व शौचालयों को सही रखें। साथ ही पढ़ाई के स्तर में सुधार लाएं। निरीक्षण के दौरान अगर विद्यालय में इस तरह की कोई कमी नजर आई, तो संबंधित के खिलाफ विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। यह बात नवागंतुक बेसिक शिक्षा अधिकारी रामकरन यादव ने कही। वह कार्यालय में जिले की सभी कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालयों की वार्डेन को निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

ठंड की रैन में खोखा दुकानों के नीचे बसेरा

कन्नौज, जागरण संवाददाता : इत्र के शहर कन्नौज में लोग आसपास के जनपदों से भी काम करने के लिए आते हैं। रात हो गई तो उन्हें सिर छिपाने के लिए कोई जगह नहीं है। न रैनबसेरा है और न ही आश्रय घर। गर्मी के मौसम में चाहे जहां रात कट सकती है, लेकिन ठंड की रात तो काटे नहीं कटती। इसका दर्द तो वही समझ सकते हैं, जो कभी बगैर किसी संसाधनों के रात में फंस चुके हों। कन्नौज शहर में कोई रैनबसेरा न होने के कारण लोगों को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

सात गांवों में सीमा विवाद पर अफसरों ने किया मंथन

कन्नौज, जागरण संवाददाता : कन्नौज-हरदोई सीमा विवाद में दोनों जनपदों के उपजिलाधिकारियों में काफी देर मंथन चला। इसमें सात गांवों में भूमि कब्जा को लेकर रणनीति बनाई गई। इस मामले में शनिवार को नाप करवाकर कब्जा किया जाएगा। गुरुवार को सदर उपजिलाधिकारी सुनील कुमार शुक्ला व बिलग्राम के उपजिलाधिकारी प्रेमप्रकाश तिवारी की महेंदी घाट के निरीक्षण भवन में काफी देर बैठक चली। इसमें सीमा विवाद में सात गांवों पर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

यातायात जागरूकता के लिए निकाली बाइक रैली

कन्नौज, जागरण संवाददाता : यातायात जागरूकता माह के तहत यातायात पुलिस कर्मियों ने शहर में बाइक रैली निकाली। रैली को पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार जैन ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इससे पहले अपर पुलिस अधीक्षक सुभाष चंद्र शाक्य ने पुलिस कर्मियों को उनके दायित्वों के बारे में जानकारी दी। मंगलवार को पुलिस कार्यालय से निकाली गई रैली तिर्वा क्रासिंग से मकरंदनगर होते हुए लाखन तिराहा पहुंची। वहां पर यातायात प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

तैयार की जाए समाजवादी पेंशन की त्रुटि रहित सूची

कन्नौज, जागरण संवाददाता : समाजवादी पेंशन योजना के पात्रों की सूची को त्रुटि रहित तैयार किया जाए। इसमें पात्रों के बैंक खाता संख्या, मोबाइल नंबर व पात्रों की फोटो हरहाल में उपलब्ध हो। इस योजना में जमीन व वाहन स्वामियों को किसी भी कीमत पर शामिल न किया जाए। ऐसा मामला प्रकाश में आने पर संबंधित सचिव के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। यह निर्देश मुख्य विकास अधिकारी उदय राज यादव ने दिए। वह विकास भवन स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

शीघ्र छह गांवों के ग्रामीणों को घरों में मिलेगा पानी

कन्नौज, जागरण संवाददाता : त्वरित आर्थिक विकास योजना के तहत विकास महकमे को 2310.39 लाख का बजट स्वीकृत हो गया। इसमें जलनिगम को प्रथम किश्त के रूप में 1155.22 लाख का बजट भेजा जा चुका है। शीघ्र ही छह गांवों के ग्रामीणों को ग्रामीण पेयजल योजना का लाभ मिलेगा। इस योजनांतर्गत उन्हें घर में नल खोलते ही पानी उपलब्ध होगा। टंकी का निर्माण होते ही उन्हें सुबह व शाम इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा। बीते वित्तीय वर्ष... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

दादी की हत्या में युवती समेत दो को उम्रकैद

कन्नौज, जागरण संवाददाता : अपने पुरुष मित्र के साथ मिलकर अपनी ही दादी की हत्या करना युवती के लिए महंगा साबित हुआ। अपर जिलाजज चतुर्थ ने इस मामले की डेढ़ बाद सुनवाई करते हुए दोनों को उम्रकैद व 12 हजार जुर्माने की सजा सुनाई। शहर का चर्चित हत्याकांड होने की वजह से कोर्ट परिसर में लोगों की काफी भीड़ लगी रही। शासकीय अधिवक्ता रंजन टंडन के अनुसार सदर कोतवाली क्षेत्र के सरायमीरा निवासी राजीव अवस्थी ने 15 अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 01:12 AM (IST)
        

बीआरसी में गंदगी देख बीएसए हुए नाराज

जलालाबाद, संवादसूत्र : बुधवार सुबह करीब दस बजे नवागंतुक बेसिक शिक्षा अधिकारी रामकरन यादव ने बीआरसी केंद्र जलालाबाद का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान खंड शिक्षाधिकारी नीलम वर्मा मौजूद नहीं थीं। इस पर बीएसए का पारा चढ़ गया। मोबाइल फोन पर संपर्क किया तो खंड शिक्षाधिकारी ने फोन नहीं उठाया। इसके साथ ही बीएसए ने केंद्र पर फैली गंदगी देख वहां मौजूद स्टाफ व शिक्षकों को जमकर फटकारा। उन्होंने कन्या पूर्व माध्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 01:12 AM (IST)
        

जुए में हारकर कर्जदार हो गया था अपहर्ता मोहित

कन्नौज, जागरण संवाददाता : छात्र ऋषि यादव की अपहरण कर हत्या करने के सभी आरोपी नई उम्र हैं और सबकी आदतें बिगड़ी हुई हैं, इसी कारण अपराधिक दुनियां में कदम रख दिया। इसमें एक अपहर्ता मोहित जुआरी भी है। दीपावली में वह काफी रुपए से अधिक रुपए हार गया था और जुआरियों का कर्ज भी उस पर 70 हजार रुपए से ज्यादा हो गया था। कर्जदारों के दबाव में उसने जल्द रुपए कमाने के लालच में इस घटना को अंजाम दिया। इसलिए वह पिछले... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 01:12 AM (IST)
        

अपहरण के आरोपी का मकान था ऐय्याशी का अड्डा

कन्नौज, जागरण संवाददाता : छात्र ऋषि यादव की जिस मकान में हत्या की गई, वह मकान अंकित पांडेय का है। यह मकान ऐयासी का अड्डा था। पुलिस ने जब उसमें छानबीन की तो वहां लड़कियों के कपड़े और अन्य सामान भी मिला। इससे साफ जाहिर हो रहा था कि इस मकान का उपयोग काफी दिन से गैरकानूनी कामों में किया जा रहा था। कानूनी मामले और पुलिस झमेले से बचने के लिए पड़ोसी कुछ भी खुलकर बोलने को तैयार नहीं है, लेकिन दबी जुबान यह सभ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 01:12 AM (IST)
        

दुराचारियों पर कार्रवाई नहीं होने से युवती ने लगाई आग

- चार दिन पहले दो शोहदों ने बेहोश कर की थी मनमानी - युवती की हालत गंभीर, पुलिस ने जिला अस्पताल में कराया भर्ती कन्नौज,जागरण संवाददाता : दुष्कर्म की घटना को छेड़छाड़ में दर्ज करने और उसके बाद भी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न होने से आहत एक युवती ने बुधवार को घर में स्वयं आग लगा ली। गंभीर हालत में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रविवार को जीटी रोड से आधा किलोमीटर दूर जसोदा स्थित गुप्ता ढा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 01:12 AM (IST)
        

कई घंटे की मशक्कत के बाद घर खुलवा पाई पुलिस

कन्नौज, जागरण संवाददाता : जिस मकान में अपहृत छात्र ऋषि यादव की हत्या की गई थी, उस मकान को खुलवाने के लिए पुलिस को कई घंटे मशक्कत करनी पड़ी। पुलिस को इसके लिए करीब एक घंटे तक इंतजार करना पड़ा। किसी प्रकार पुलिस ने मकान खुलवाकर अंदर तलाशी ली तो हालात बता रहे थे कि मकान के दूसरी मंजिल पर स्थित कमरे में बालक की हत्या की गई थी। क्यों कि पुलिस को उस कमरे से गद्दा मिला था। उसका कुछ हिस्सा भीगा था। इससे मान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 01:12 AM (IST)
        

कार्य लंबित रहने पर अवर अभियंताओं पर होगी कार्रवाई

कन्नौज, जागरण संवाददाता : नगर पालिका व नगर पंचायतों में 13 वें वित्त आयोग के निर्माण कार्य में अफसर तेजी लाएं। इसमें लंबित विकास कार्यो को प्राथमिकता दें। ऐसा न करने पर अवर अभियंताओं के खिलाफ विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। यह निर्देश जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने कैंप कार्यालय में आयोजित बैठक में अधीनस्थ अफसरों को दिए। उन्होंने कहा कि नगर पालिका कन्नौज, छिबरामऊ व गुरसहायगंज में वर्षा जल निकास... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 01:12 AM (IST)
        

दुराचारियों पर कार्रवाई न होने से युवती ने लगाई आग

कन्नौज,जागरण संवाददाता : दुष्कर्म की घटना को छेड़छाड़ में दर्ज करने और उसके बाद भी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न होने से आहत एक युवती ने बुधवार को घर में स्वयं आग लगा ली। गंभीर हालत में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रविवार को जीटी रोड से आधा किलोमीटर दूर जसोदा स्थित गुप्ता ढाबा के निकट एक नलकूप के पास झाड़ियों में भंट्टापुरवा गांव निवासी युवती बेहोशी की हालत में पाई गई थी। अस्पताल में हो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 01:12 AM (IST)
        

न्छात्र को उसका मित्र ही ले गया था अपहरणकर्ताओं तक

कन्नौज, जागरण संवाददाता : मंगलवार को हुए फिरौती के लिए अपहरण कर छात्र ऋषि यादव उर्फ आशू की हत्या करने के मामले का बुधवार को पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। पुलिस ने छात्र के मित्र सुंदरम यादव और उसके साथी मोहित दुबे निवासीगण सलेमपुर तारा बांगर, विजय यादव निवासी ठकुराना कोतवाली कन्नौज को गिरफ्तार कर लिया। इस हत्याकांड में शामिल दो अभियुक्त अंकित पांडेय निवासी कहजरी थाना रसूलाबाद, कानपुर देहात और संजय चौ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 01:12 AM (IST)
        

334 सोलर लाइट से जगमग होंगे 'समग्र गांव'

कन्नौज, जागरण संवाददाता : जिले डा. राममनोहर लोहिया समग्र ग्रामीण विकास योजना के तहत चयनित गांवों में सोलर लाइट लगवाने की कार्य योजना तैयार की गई है। जिले के चयनित 22 लोहिया गांवों में 334 सोलर लाइटें लगेंगी। शहरों के साथ ही अब गांवों में भी सरकार सोलर लाइट को बढ़ावा देने दे रही है। बिजली की कमी के चलते सौर उर्जा को विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है। बिजली की कमी को दूर करने के लिए सरकार कई महत्वाक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 01:12 AM (IST)
        

खाद-बीज की कालाबाजारी, भटक रहे किसान

ठठिया, संवाद सूत्र : खाद-बीज की कालाबाजारी से परेशान होकर किसान दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर है। सरकारी गोदामों पर किसानों को खाद-बीज नसीब नहीं हो रहा रहा। गोदामों पर बिचौलियों का बोलबाला होने से विभागीय कर्मचारी धन उगाही करने में लगे हैं। जिला प्रशासन भले ही किसानों को खाद-बीज सरकारी रेट पर उपलब्ध कराने के बड़े-बड़े दावे कर रहा हो, लेकिन हकीकत में किसानों को अतिरिक्त दाम पर ही खाद-बीज मिल पा रहा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 01:12 AM (IST)
        
(News from Kannauj, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें