1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कन्नौज

नौकरी बचाने को ए-क्यूब को परीक्षा करनी पड़ेगी पास

कन्नौज, जागरण संवाददाता : जिले में कुपोषण को जड़ से समाप्त करने के लिए जिला प्रशासन ने नई योजना तैयार की है। इसमें एएनएम, आशा व आंगनबाड़ी कार्यकत्री (ए-क्यूब) की परीक्षा होगी। यह परीक्षा ए-क्यूब को हरहाल में पास करनी पड़ेगी। इसमें फेल होने पर उनकी नौकरी या संविदा पर खतरा मंडराया। जिले में ए-क्यूब के 5514 कर्मचारी है। इसमें 1374 आशा, करीब 1000 एएनएम व 3140 आंगनबाड़ी व सहायिका तैनात हैं। जिला प्रशासन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:00 AM (IST)
        

एटीएम बदलकर हजारों की ठगी

कन्नौज, जागरण संवाददाता : एटीएम बदलकर बदल कर शातिर युवक ने उपभोक्ता के खाते से हजारों की नकदी पार कर दी। आवश्यकता पड़ने पर खाते से पैसे निकालने पहुंचे खातेधारक को अपनी साथ हुई ठगी की जानकारी हुई। पीड़ित की शिकायत के बाद पुलिस ने मामले की जांच पडताल शुरू कर दी है। सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव बर्छज्जापुर निवासी सुभाष चंद्र बीती 13 जून को बैंक आफ इंडिया के एटीएम से पांच हजार की नकदी निकालने गया था। कम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:00 AM (IST)
        

नदारद दो चिकित्सक व एक स्टाफ नर्स का वेतन रोका

तिर्वा, संवाद सहयोगी : राजकीय मेडिकल कालेज का निरीक्षण कर डीजी हेल्थ में बाल रोग विभाग में कई बीमार बच्चों का इलाज किया। ओपीडी से नदारद दो चिकित्सकों व एक नर्स का वेतन रोका। तीन वार्ड व्वाय व दो सफाई कर्मियों को नोटिस दिया। राजकीय मेडिकल कालेज में शनिवार सुबह 8 बजे चिकित्सा शिक्षा एवं प्रशिक्षण महानिदेशक डा.वीएन त्रिपाठी ने पहुंचकर औचक निरीक्षण किया। उन्होंने ओपीडी में मेडिसिन विभाग से गायब दो स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:39 PM (IST)
        

ट्रक चालक व क्लीनर को बंधक बना डीजल व नकदी लूटी

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : देर रात्रि पंचर टायर को बदल रहे चालक व क्लीनर को लुटेरों ने तमंचों के बल पर बंधक बना लिया। इसके बाद 700 लीटर डीजल, मोबाइल व 6 हजार की नकदी लूट कर फरार हो गये। फर्रुखाबाद जनपद के थाना जहानगंज अंतर्गत ग्राम पत्यौजा निवासी नियामत अली पुत्र शाकिर अली शुक्रवार को ट्रक लेकर बिहार जा रहे थे। उनके साथ क्लीनर आसिफ पुत्र समीर भी था। चालक के अनुसार देर रात्रि जब वह पूर्वी बाईपास फूट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:24 PM (IST)
        

समय से स्कूल जाने की आदत डाले शिक्षक

तिर्वा, संवाद सहयोगी : परिषदीय विद्यालयों में तैनात शिक्षक समय से स्कूल आने-जाने की आदत डाल लें। इसमें कोई सुधार की गुंजाइश नहीं होगी। इसलिए छापामार अभियान जारी रहेगा। निर्धारित समय पर स्कूल में न पाए जाने पर विभागीय कार्रवाई होगी। यह निर्देश बेसिक शिक्षा अधिकारी राम करन यादव ने दिए। वह बहादुरपुर स्थित स्वामी गिरीशानंद महाविद्यालय में आयोजित हुई बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों नि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:22 PM (IST)
        

शिक्षक ने की छात्रा से छेड़छाड़, महिलाओं ने पीटा

गुरसहायगंज, संवादसूत्र : कक्षा छह की छात्रा से विद्यालय के सहायक अध्यापक ने अश्लील बाते करते हुए उससे छेड़छाड़ की। शिकायत मिलते ही परिजनों व ग्रामीणों ने विद्यालय जाकर शिक्षक को बंधक बनाकर पीटा। कुछ ग्रामीणों ने स्कूल का घेराव कर हंगामा काटा। मौके पर पहुंची पुलिस ने शिक्षक को ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ाकर हिरासत में ले लिया। इस मामले में पीड़ित पिता की तहरीर पर शिक्षक के खिलाफ छेड़छाड़ व पाक्सो अधिनियम ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:10 PM (IST)
        

हथियार सुरक्षा के लिए हैं न कि संहार के लिए

कन्नौज, जागरण संवाददाता : डा. कलाम श्रद्धांजलि सप्ताह के तत्वाधान पर जागरण पब्लिक स्कूल में भारत रत्न व पूर्व राष्ट्रपति डा. एपीएजे अब्दुल कलाम के मिसाइल व परमाणु परीक्षण देश व मानवता के हित या अहित में, विषय पर इंटर हाउस वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता वरिष्ठ साहित्यकार डा. रमेश चंद्र तिवारी 'विराम' ने की। ब्लू ब‌र्ड्स से अभिलाषा राजपूत व मंयक ¨सह, गोल्डन ¨वग्स से सृष्ट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:05 PM (IST)
        

समाधान दिवस में पीड़ितों ने जताया आक्रोश

तिर्वा, संवाद सहयोगी : समाधान दिवस में थाना परिसर में पीड़ितों ने आक्रोश जताया तथा पुलिस पर अनसुनी का आरोप भी लगाया। तिर्वा, इंदरगढ़ व ठठिया में 30 पीड़ितों ने आकर न्याय की गुहार लगाई। इसमें मौके पर 14 मामलों को निपटा दियागया तथा 16 मामलों को जांच के लिए संबंधित अधिकारियों को सौंप दिया गया है। शनिवार को ठठिया थाना परिसर में पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने समाधान दिवस पर पीड़ितों की शिकायतें सुनी। इ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:00 PM (IST)
        

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुई गोली लगने की पुष्टि

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : पत्रकार की हत्या के मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गोली लगने की पुष्टि होने के बाद पुलिस की कार्रवाई तेज हो गई है। आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास तेज कर दिए गए हैं। वहीं पुलिस की टीमें घटना का पर्दाफाश करने के लिए मशक्कत कर रहीं हैं। शनिवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस मामले के खुलासे को लेकर तेजी से जांच में जुट गई। इस घटना के हर पहलू की पुलिस अधिकारी बारीकी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:59 PM (IST)
        

वर्चस्व को लेकर दो घायल, चार के विरुद्ध रिपोर्ट

इंदरगढ़, संवाद सूत्र : गुरु पूर्णिमा पर अन्नपूर्णा मंदिर में दर्शन कर वापस जाते वक्त लोडर चालक के साथ युवक को विवाद हो गया। वर्चस्व को लेकर गांव में मारपीट हो गई। इसमें दो लोग घायल हो गए। पुलिस ने तीन को पकड़ लिया तथा 20 लोगों को पाबंद किया है। थाना क्षेत्र के जमुनियापुर गांव निवासी दिलीप कुमार ने बताया कि गुरु पूर्णिमा पर अन्नपूर्णा देवी दर्शन के बाद कन्हईपुर्वा गांव निवासी धीरज के लोडर पर बैठकर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:52 PM (IST)
        

स्वतंत्रता दिवस से पहले चलेगा सफाई अभियान

कन्नौज, जागरण संवाददाता : स्वतंत्रता दिवस से पूर्व सरकारी इमारतों व प्रमुख स्थानों पर विशेष सफाई अभियान चलाया जाएगा, जिससे सभी जगह स्वच्छता लाई जा सके। इसके अलावा स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर सरकारी भवनों को प्रकाश मय किया जाएगा। यह निर्देश जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने दिए। वह कलेक्ट्रेट सभागार में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर आयोजित हुई बैठक में अफसरों को दे रहे थे। उन्होंने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:50 PM (IST)
        

सपा का टिकट लेने पर देना होगा जाति का प्रमाण

कन्नौज, जागरण संवाददाता : इस बार पंचायत चुनाव में यदि किसी प्रत्याशी को सपा का समर्थन चाहिए तो उसे पिछले पांच वर्षों में पार्टी में होने के प्रमाण के साथ जाति का भी सबूत देना होगा। पंचायत चुनाव की तैयारियों के लिए आयोजित जिला स्तरीय बैठक में पार्टी जिलाध्यक्ष मुन्ना दरोगा ने इस तरह के दिशा निर्देश दिए। शनिवार को पार्टी कार्यालय में आयोजित बैठक में जिलाध्यक्ष मुन्ना दरोगा ने कहा कि पार्टी के नियम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:48 PM (IST)
        

गिहार बस्ती में नहीं घुस सकी विद्युत टीम

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : अभियान के तहत बिजली चे¨कग करने पहुंची टीम के सदस्य गिहार कालोनी में घुसने का साहस नहीं जुटा सके। टीम के साथ में चल रहे पुलिस बल को महिलाओं ने खरीखोटी सुनाई। ऐसे में कर्मचारी कालोनी को छोड़कर आगे चे¨कग के लिए निकल गये। शनिवार को विद्युत वितरण उपखंड अधिकारी सुधांशू कुमार के नेतृत्व में अवर अभियंता अवनीश कुमार कर्मचारियों के साथ गिहार कालोनी पहुंचे। अभियान के तहत कालोनी में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:45 PM (IST)
        

'समय से ड्रेस वितरण की तैयारी करें अफसर'

कन्नौज, जागरण संवाददाता : बेसिक शिक्षा विभाग ने इस बार छात्र-छात्राओं को समय से दो जोड़ी नि:शुल्क ड्रेस वितरित कराए जाने को लेकर अधीनस्थ अफसरों पर लगाम कसनी शुरू कर दी है। उन्होंने ड्रेस वितरण से पूर्व सभी जरूरी प्रक्रिया व समितियों का गठन कर लिया जाए। इससे ड्रेस वितरण की धनराशि मिलने पर निर्धारित समय पर ड्रेस वितरित करवाई जा सके। बेसिक शिक्षा अधिकारी रामकरन यादव ने सभी नगर व खंड शिक्षा अधिकारी, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:40 PM (IST)
        

ट्रे¨नग पूरी होने के बाद मांगी मौलिक नियुक्ति

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : प्रशिक्षु शिक्षकों की 6 माह की ट्रे¨नग पूर्ण होने के बाद भी अब तक उनको मौलिक नियुक्ति नहीं दी गयी है। इसके विरोध में प्रशिक्षु शिक्षकों ने डायट परिसर में जुलूस निकालकर नारेबाजी की। वहीं डायट प्राचार्य को 5 सूत्रीय मांग पत्र भी सौंपा। शनिवार को टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष दलवेंद्र ¨सह के नेतृत्व में प्रशिक्षु शिक्षक प्रशिक्षण कक्ष के बाहर एकत्रित हुये। प्रशिक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 06:52 PM (IST)
        

पत्नी के न रुकने पर फांसी पर लटका युवक

नादेमऊ, संवाद सूत्र : पत्नी के ससुराल में न रुकने से परेशान पति ने फांसी लगाकर खुदकशी कर ली। मृतक के पिता ने मामले की सूचना पुलिस को दी। नादेमऊ निवासी अफरोज आलम 30 पुत्र शमी अहमद का शव शनिवार सुबह कमरे में फांसी पर लटका मिला। परिजनों ने दरवाजा तोड़कर उसको नीचे उतारा। मृतक के पिता शमी अहमद ने बताया कि ग्राम बरियारपुर्वा खैरनगर तहसील तिर्वा निवासी नाजिमा के साथ उसके पुत्र की शादी हुई थी। अफरोज काफी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 06:51 PM (IST)
        

काली पट्टी बांधकर किया प्रदर्शन

तिर्वा, संवाद सहयोगी : 72,825 शिक्षकों की भर्ती में शामिल होने के बाद प्रशिक्षण ले रहे प्रशिक्षु शिक्षकों ने ब्लाक संसाधन केंद्र पर हंगामा किया। छह माह प्रशिक्षण के बाद शिक्षक पद पर तैनाती की मांग की। प्रशिक्षुओं ने काली पट्टी बांधकर आक्रोश जताया है। शनिवार को ब्लाक संसाधन केंद्र पर प्रशिक्षु शिक्षकों ने प्रशिक्षण के दौरान हंगामा किया। प्रशिक्षुओं ने हाथों में काली पट्टी बांधकर विरोध जताया। उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 06:50 PM (IST)
        

गोकशी में दो को पकड़ा, मांस परीक्षण को भेजा

तिर्वा, संवाद सहयोगी : पचोर चौकी पुलिस ने गोकशी करते वक्त दो युवकों को दबोच लिया तथा गोमांस बरामद कर परीक्षण के लिए भेज दिया। मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को जेल भेजा गया। शनिवार तड़के पचोर चौकी प्रभारी अमित कुमार ने सतौरा गांव के बाहर झाड़ियों में दबिश दी। वहां पर सतौरा गांव निवासी रहीस व मो. तौफीक को गोमांस के साथ में दबोच लिया। पुलिस ने आरोपियों को पकड़कर तीन घंटे तक पुछताछ की। आरोपियों ने बताया कि ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 06:47 PM (IST)
        

किसानों ने प्रधान का घर घेरा

तिर्वा, संवाद सहयोगी : ग्राम पंचायत में ओलावृष्टि की चेकों का वितरण न होने पर किसानों का गुस्सा फूट पड़ा। तड़के ग्रामीणों ने प्रधान के घर का घेराव किया तथा आक्रोश जताया। किसानों ने राज्यमंत्री के जनता दरबार में प्रदर्शन करने की रणनीति भी बनाई है। विकास खंड उमर्दा की ग्राम पंचायत बेलामऊ सरैया के किसान सर्वेश, बंशलाल, मिहीलाल, अजय पाल, रामबाबू, रघुवीर, रामसनेही, जमुना प्रसाद, इशाक खां, इसरार, रामकली... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 06:45 PM (IST)
        

बिल संशोधन न होने से उपभोक्ता परेशान

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी: ऑनलाइन आने वाले बिलों में निकलने वाली खामियां उपभोक्ताओं के लिए परेशानी बनी हुई हैं। बिलों में संशोधन न होने की वजह से सैकड़ों उपभोक्ता बिल जमा नहीं कर पा रहे हैं। विद्युत वितरण उपखंड कार्यालय के ई-बि¨लग केंद्र पर इस समय सुचारु रूप से काम नहीं हो पा रहा है। बीते कई दिनों से यहां का सर्वर काम नहीं कर रहा है, जिसके चलते उपभोक्ताओं के बिल जमा होने का काम रुका हुआ है। वहीं सिस्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 06:38 PM (IST)
        
(News from Kannauj, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें