Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कन्नौज

दो लाख न मिलने पर विवाहिता को किया बेघर

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : दहेज में दो लाख रुपए की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों ने विवाहिता को जान से मारने का प्रयास किया। इसके बाद उसे घर से बाहर निकाल दिया। पुलिस अधीक्षक के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया है। कानपुर नारामऊ बिठूर निवासी रंगलाल ने बताया कि उन्होंने अपनी पुत्री ललिता की शादी 5 वर्ष पहले नई बस्ती निवासी छोटेलाल के साथ की थी। शादी के कुछ दिन बाद ही ससुरालियों ने अतिरिक्त दहेज में दो ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 09:19 PM (IST)
        

तीन वर्ष से लंबित चल रही विवेचनाएं

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : दरोगाओं की सुस्ती के चलते इस समय कोतवाली में 150 विवेचनाएं लंबित चल रहीं हैं। जिसमें दो विवेचनाएं तीन वर्ष से लंबित चली आ रहीं है। समीक्षा बैठक में क्षेत्राधिकारी ने दरोगाओं को शीघ्र विवेचना पूरी न करने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है। शुक्रवार को क्षेत्राधिकारी बीपी सिंह सोलंकी ने कोतवाली में उपनिरीक्षकों के साथ लंबित विवेचनाओं को लेकर बैठक की। समीक्षा करते हुए पुलिस क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 09:17 PM (IST)
        

ससुरालीजनों ने विवाहिता पर केरोसिन डालकर लगाई आग

तिर्वा, संवाद सहयोगी : पति-पत्‍‌नी के विवाद में ससुरालीजनों ने विवाहिता पर केरोसिन डालकर आग लगा दी। इससे विवाहिता गंभीर रूप से झुलस गई। विवाहिता की हालत नाजुक होने पर मेडिकल कालेज से कानपुर रिफर कर दिया गया है। पुलिस ने पांच के खिलाफ उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर लिया है। कस्बे के बौद्ध नगर गिहार बस्ती निवासी आशा देवी ने बताया कि उसने पुत्री प्रीती का विवाह कोतवाली क्षेत्र के बलनपुर गिहार बस्ती निवा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:09 PM (IST)
        

एक नजर) अगरबत्ती से छप्पर में लगी आग, बाइक समेत गृहस्थी खाक

मानीमऊ:शुक्रवार को सदर कोतवाली क्षेत्र के बंसरामऊ निवासी गंगा सागर के घर में किसी ने पूजा करने के बाद अगरबत्ती लगा दी। अगरबत्ती से अचानक छप्पर में आग गई। जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक आग ने पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया। आग की लपटें देख गांव में अफरा-तफरी मच गई। ग्रामीणों की भीड़ ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से गंगा सागर की बाइक और करीब 50 हजार का सामान जलकर राख हो गया। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 07:43 PM (IST)
        

कुर्कम कर बालक की हत्या करने वाले को उम्रकैद

कन्नौज, जागरण संवाददाता: कुकर्म कर पांच वर्षीय बालक की गला दबाकर हत्या करने के मामले में आरोपी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई। 26 माह पुराने मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए 30 हजार का जुर्माना भी लगाया। जुर्माने की इस राशि में 25 हजार रुपए पीड़ित पक्ष को देने के निर्देश दिए हैं। 21 जनवरी 2013 की शाम 4.30 बजे विशुनगढ़ के गांव भोजपुर निवासी दिलीप कुमार के पांच वर्षीय पुत्र शि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 07:39 PM (IST)
        

अनियंत्रित टैंकर ने किसान को मारी टक्कर, मौत

इंदरगढ़, संवाद सूत्र: खेत जाने क लिए सड़क पार कर रहे अधेड़ किसान को अनियंत्रित टैंकर ने टक्कर मार दी और खाई में पलट गया। घटना के बाद लोग जुटते इससे पहले चालक व परिचालक भागने में सफल हो गए। गंभीर रूप से घायल किसान की मेडिकल कालेज ले जाते समय मौत हो गई। बताया जा रहा है कि अगौस निवासी राकेश तिवारी (45) शुक्रवार सुबह खेतों पर जा रहे थे। गांव के बाहर इंदरगढ़-तिर्वा मार्ग को पार कर रहे थे कि इंदरगढ़ से आ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 06:51 PM (IST)
        

तीन दिन होगा उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्याकंन का बहिष्कार

कन्नौज, जागरण संवाददाता : प्रदेश सरकार द्वारा शिक्षकों की मांगों को नहीं माना जा रहा है। पिछले वर्ष बकाया मूल्यांकन पारिश्रमिक का भुगतान भी नहीं किया गया है। इसके विरोध में इस बार माध्यमिक शिक्षक संघ तीन दिनों तक मूल्यांकन का बहिष्कार करेगा। शुक्रवार को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ तत्वावधान में आयोजित बैठक में जिलाध्यक्ष शिवनाथ सिंह वर्मा ने कहा कि शिक्षकों की लंबित समस्याओं पर प्रदेश सरकार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 06:31 PM (IST)
        

विद्यालय में पहले करो सफाई, बाद में करो पढ़ाई

इंदरगढ़, संवाद सूत्र : प्रदेश सरकार के लाख प्रयासों के बाद भी परिषदीय विद्यालयों में शिक्षा का सुधार तो दूर माहौल में भी सुधार नहीं हो पा रहा है। विद्यालयों में पढ़ाई से पहले बच्चों के हाथों में झाडू दिखती है। स्कूल की बच्चों को ही सफाई करनी पड़ती है। शिक्षकों को सफाई के वक्त उड़ती धूल से भी परहेज रहता है। वह बराबर छात्रों को धूल न उड़ने के लिए फटकार भी लगाते हैं। परिषदीय विद्यालय में आगामी सत्र श... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 05:37 PM (IST)
        

छात्रों से भरा टेंपो पलटा, 12 जख्मी

तिर्वा,संवाद सहयोगी: क्षेत्र के फगुहा भट्टा सरस्वती वाई एजुकेशन विद्यालय के छात्र-छात्राओं को लेकर आ रहा टेंपो भुडि़या गांव के मोड़ पर तेज रफ्तार के कारण अनियंत्रित होकर पलट गया। इसमें 12 छात्र घायल हो गए। चालक मौके से फरार हो गया है। टेंपों कुल 18 छात्र छात्राएं सवार थे। घायलों को मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। शुक्रवार को कोतवाली क्षेत्र के इंदरगढ़ तिराहा स्थित मां सरस्वतीवाई एजुकेशन विद्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 05:35 PM (IST)
        

टेंपो की टक्कर से तीन परीक्षार्थी घायल, दो गंभीर

कन्नौज, जागरण संवाददाता : परीक्षा देने जा रहे परीक्षार्थियों की बाइक में टेंपो ने टक्कर मार दी। इससे बाइक पर सवार तीन परीक्षार्थी गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें जिला अस्पताल भर्ती कराया गया। दो को गंभीर हालत को देखते हुए कानपुर रिफर कर दिया। सदर कोतवाली क्षेत्र के बहादुरपुर उज्जैना निवासी अजीत बीएससी फाइनल का छात्र है। शुक्रवार को वह सहपाठी प्रांशू निवासी सरायमीरा, रवींद्र यादव निवासी गाजीपुर क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 05:31 PM (IST)
        

तहबाजारी के नाम पर नहीं होगी गरीबों से वसूली

गुरसहायगंज, संवादसूत्र : गुरुवार को पालिकाध्यक्ष राधा गुप्ता की अध्यक्षता में नगर पालिका बोर्ड की बैठक हुई। इसमें सबसे पहले अधिशाषी अधिकारी बीडी भट्ट ने वर्ष 2013-14 का आय व्यय ब्यौरा दिया। उन्होंने वर्ष 2014-15 का अनुमानित बजट भी पेश किया। सभासद इशरत बेगम ने कहा कि नगर में जो तहबाजारी के नाम पर फुटपाथ पर दुकान रखे गरीबों से वसूली बंद की जाए। इस पर पालिकाध्यक्ष व सभी सभासदों ने इस प्रस्ताव को स्वी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 08:49 PM (IST)
        

दो गांवों के 67 किसानों को बांटा 2.29 लाख का मुआवजा

कन्नौज, जागरण संवाददाता : शासन के निर्देश पर आखिरकार जिला प्रशासन ने आपदा से प्रभावित किसानों को मुआवजा देना शुरू कर दिया है। इसके तहत सदर तहसील क्षेत्र के दो गांवों के 67 किसानों को 2.29 लाख का मुआवजा दिया गया है। जिला प्रशासन से चेक मिलने पर पीड़ित किसानों ने राहत महसूस की। गुरुवार को सदर उपजिलाधिकारी सुनील कुमार शुक्ला ने दो गांवों के 67 किसानों को 2.29 लाख का मुआवजा की चेकें वितरित की। सबसे पह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 08:35 PM (IST)
        

शहर से कम नहीं हो रहा हाईटेंशन का टेंशन

कन्नौज, जागरण संवाददाता : शहर हो या ग्रामीण क्षेत्र। सब जगहों पर बगैर किसी सुरक्षा इंतजामों में हाईटेंशन लाइन निकली है। इस कारण सभी के सिर पर हाईटेंशन का टेंशन है। आयेदिन हाईटेंशन लाइनों के गिरने से हादसे हो रहे हैं, इसके बावजूद विद्युत विभाग के अधिकारी इस समस्या के प्रति गंभीर नहीं हो रहे हैं। जिले में जर्जर पुरानी विद्युत लाइनें बगैर सपोर्टिग वायर, सुरक्षा गार्ड जाल के हाईटेंशन लाइनें झूल रही ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:45 PM (IST)
        

सुबह दिखा उत्साह, शाम को हाथ लगी मायूसी

कन्नौज, जागरण संवाददाता : विश्वकप के सेमीफाइनल में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच मुकाबले को देखने के लिए लोगों में सुबह से ही उत्साह था। दोपहर में इस कदर शहर में सन्नाटा पसर गया, जैसे कोई त्योहार का भोर हो। शाम को जब आस्ट्रेलिया के हाथों भारत की टीम पराजित हुई प्रशंसकों को मायूसी हाथ लगी। गुरुवार सुबह नौ बजते ही लोग टीवी के सामने डट गए। आस्ट्रेलिया की बैटिंग देखने के बाद बड़े स्कोर के बावजूद भारत के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:38 PM (IST)
        

युवक को बचाने में बाइक फिसली, मां-बेटा घायल

तिर्वा, संवाद सहयोगी : बाइक से आते वक्त साइकिल सवार युवक को बचाने के प्रयास में बाइक फिसल गई। इससे बाइक पर सवार मां-बेटे सड़क पर गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को मेडिकल कालेज भर्ती कराया गया है। जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। कोतवाली क्षेत्र के सुक्खापुर्वा गांव निवासी निरंकार कुमार अपनी मां विद्यावती को लेकर कन्नौज गया था। दोपहर को दोनों लोग बाइक से लौट रहे थे। मेडिकल कालेज के सामने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:37 PM (IST)
        

समाजवादी पेंशन पाने को लाभार्थी काट रहे चक्कर

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : समाजवादी पेंशन योजना के लिए सैकड़ों आवेदन किए गए, लेकिन पेंशन का लाभ कुछ गिने चुने लोगों को ही मिल पा रहा है। पात्र लाभार्थी विकास खंड कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं। शिकायतें मिलने पर बीडीओ ने जांच करने के निर्देश दिए हैं। समाजवादी पेंशन योजना के तहत ग्राम पंचायतों में पात्र लाभार्थियों के आवेदन लिए गए थे। प्रत्येक ग्राम पंचायत से सचिवों ने लगभग 100-100 लोगों के नाम पेंशन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:37 PM (IST)
        

एमआईएस फीडिंग को पांच दिन का अल्टीमेटम

तिर्वा, संवाद सहयोगी : विकास खंड में जिलाधिकारी के निरीक्षण को लेकर मनरेगा की एमआईएस फीडिंग को पूर्ण करने के लिए ब्लाक कर्मी पूरा दिन जुटे रहे। बीडीओ ने फीडिंग करने के लिए पांच दिन का अल्टीमेटम दिया है। हालांकि डीएम का निरीक्षण टल गया तो कर्मियों ने राहत ली है। गुरुवार को विकास खंड उमर्दा मुख्यालय पर जिलाधिकारी के निरीक्षण को लेकर तैयारियां की जा रही थीं। दोपहर 2 बजे तक जिलाधिकारी का निरीक्षण न ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:34 PM (IST)
        

कालाबाजारी में फुलवारी की राशन दुकान निरस्त

तिर्वा, संवाद सहयोगी : गरीबों के राशन वितरण में पारदर्शिता बरते जाने को लेकर अफसरों के प्रयास तेज हो गए हैं। राशन वितरण में धांधली कर उसकी कालाबाजारी करने के आरोप में फुलवारी गांव की राशन दुकान निरस्त कर दी गई। तहसील क्षेत्र के फुलवारी गांव में अनुसूचित वस्तु विक्रेता कालीचरन के विरोध में कुछ ग्रामीणों ने तहसील दिवस में शिकायत दर्ज कराई थी। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए उपजिलाधिकारी महेश चंद्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:33 PM (IST)
        

छापामार कार्रवाई में 11 बिजली चोर पकड़े

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : विद्युत विभाग ने नगर में कांबिंग आपरेशन के तहत 11 लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ा। अवर अभियंता ने सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। गुरुवार को अवर अभियंता अवनीश कुमार की टीम ने छापामार कार्रवाई की शुरूआत की। टीम ने नार्मल रोड, गोपाल नगर, रामनगर, ग्रेसीगंज व विशुनगढ़ रोड पर कई घरों में चेकिंग की। कार्रवाई के दौरान बकायेदार मोहित कुमार, रमेश चंद्र, ईश्वर दयाल, जिनेंद्र यादव,... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:29 PM (IST)
        

पांच दिनों से आधा सैकड़ा गावों में छाया अंधेरा

विशुनगढ़, संवाद सूत्र : उपकेंद्र पर आई तकनीकी खराबी के चलते विशुनगढ़ फीडर की आपूर्ति पांच दिनों से बाधित है, जिसके चलते लगभग आधा सैकड़ा गांवों में अंधेरा छाया है। वहीं विद्युत आपूर्ति न मिलने से उद्योग धंधे चौपट हो रहे हैं और किसानों को भी नुकसान उठाना पड़ रहा है। नगर के बहबलपुर विद्युत उपकेंद्र से विशुनगढ़ फीडर को आपूर्ति दी जाती है। इस फीडर से उस्मानपुर, भौंराजपुर, शेषपुर, भूटा बरबारी, कैरदा, रं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:28 PM (IST)
        
(News from Kannauj, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें