Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कन्नौज

अज्ञात वाहन की टक्कर से किसान की मौत

तिर्वा, संवाद सहयोगी : मवेशियों के लिए देर रात को साइकिल पर सवार होकर पशु आहार लेने गए किसान को अज्ञात वाहन ने लिलुइया गांव के समीप टक्कर मार दी। इससे किसान की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। सड़क के किनारे लावारिस हालत में शव पड़ा मिला। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर शव पोस्टमार्टम भेज दिया है। इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के गसीमपुर उमर्दा गांव निवासी खुशी लाल बुधवार रात 9 बजे साइकिल पर सवार होकर मवेशियों के लिए पश... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:52 PM (IST)
        

जहर खाकर महिला ने किया आत्महत्या का प्रयास

इंदरगढ़, संवाद सूत्र : परिवारिक कलह के कारण रात में पति-पत्‍‌नी के बीच विवाद हो गया। इससे पति ने पत्‍‌नी को डांट फटकार दिया। इसी बात से क्षुब्ध होकर महिला ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या का प्रयास किया। गंभीर हालत में उसे मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। थाना क्षेत्र के खनियापुर गांव निवासी नीरज कुमार का पत्‍‌नी सरोज के साथ बीती रात को विवाद हो गया था। इन दोनों के बीच में घरेलू कलह कई दिनों से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:52 PM (IST)
        

बाइक फिसलने से युवक घायल

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : तेज रफ्तार बाइक अनियंत्रित होकर सड़क पर फिसल गई, जिससे बाइक सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। उपचार के लिए उसे जिला चिकित्सालय रेफर किया गया है। जनपद मैनपुरी नवीगंज के ग्राम जनौरा निवासी सुरजीत पुत्र नत्थूलाल बाइक से अपनी रिश्तेदारी में भानपुर सौरिख गया हुआ था। गुरुवार की दोपहर वह अपने गांव वापस जा रहा था। ग्राम घिलोई के निकट तेज रफ्तार मोटर साइकिल का पहिया गड्ढे में चला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:52 PM (IST)
        

छत से गिरकर युवक की मौत

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : बरसात के दौरान छत की सफाई कर रहा युवक पैर फिसलने से नीचे आ गिरा और घायल हो गया। परिजन उसे उपचार के लिए अस्पताल ले गए लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। विशुनगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम अल्हनापुर के मजरा सधू नगला निवासी मनोज कुमार तिवारी (28) घर पर मौजूद था। अचानक बरसात होने लगी और उसके घर की छत पर पानी भर गया, जो कमरे के अंदर टपकने लगा। बरसात के दौरान ही मनोज सीढ़ी लगाकर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:52 PM (IST)
        

अनुदेशकों को तीन माह बाद भी नहीं मिला मानदेय

कन्नौज, जागरण संवाददाता : जिले के अनुदेशकों की बीते लोकसभा चुनाव में कैमरामैन के रूप में ड्यूटी लगाई गई थी। इसका अभी तक भुगतान नहीं हुआ है। अनुदेशक संघ ने जिलाधिकारी से बकाया मानदेय को दिलाने की मांग है। गुरुवार को सदर ब्लाक संसाधन केंद्र में अनुदेशक संघ के जिलाध्यक्ष प्रफुल्ल दुबे की अगुवाई में बैठक संपन्न हुई। इसमें अनुदेशकों ने मुख्य रूप से लोकसभा चुनाव में कैमरामैन के रूप में की गई डयूटी व म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:52 PM (IST)
        

मंदिर से लौट रहे युवक को पीटकर किया घायल

गुरसहायगंज, संवाद सूत्र : मंदिर से दर्शन करके घर वापस लौट रहे युवक को घेरकर मारपीट कर घायल कर दिया। पीड़ित ने दो अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बबरापुर निवासी राजेन्द्र सिंह के पुत्र सोनू ने बताया कि वह ग्राम मीरपुर स्थित सीताराम आश्रम के दर्शन करके घर वापस लौट रहा था। गत 29 जुलाई की शाम कुछ दूरी पर निकलते ही सरेआम सड़क पर दो अज्ञात युवकों ने घेरकर सोनू को लात... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:52 PM (IST)
        

किशोरी से दुष्कर्म का प्रयास

तिर्वा, संवाद सहयोगी : गांव के बाहर सहेलियों के साथ खेतों पर घास काटने गई किशोरी को युवक ने बदनियती से दबोच लिया। खींचतान करके दुष्कर्म करने का प्रयास किया। शोरगुल मचाने पर आरोपी भाग निकले। इस घटना को जब आरोपी के घर पर उलाहना दिया तो दबंगों ने पीड़ितों को पीटकर घायल कर दिया। पुलिस ने दो के खिलाफ छेड़छाड़ व मारपीट का मुकदमा दर्ज कर लिया। कोतवाली क्षेत्र के सखौली गांव निवासी जोगिनी लाल ने बताया कि 14... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:52 PM (IST)
        

सफाई कर्मी भर्ती में विकलांग से 95 हजार रुपए की ठगी

कन्नौज, जागरण संवाददाता : जिला पंचायत विभाग में सफाई कर्मी भर्ती में एक और ठगी का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित पक्ष ने सीडीओ से विभाग के बाबू पर 95 हजार रुपए लिए जाने का आरोप लगाया है। सीडीओ ने मामले की जांच जिला विकास अधिकारी को सौंपी है। साथ ही निर्देश दिए है कि दोषी पाए जाने पर जिम्मेदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाए। थाना तालग्राम क्षेत्र के अमोलर निवासी श्याम सिंह यादव ने बताया क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:52 PM (IST)
        

टिकट न मिलने पर सिनेमा घर के बाहर हंगामा

कन्नौज, जागरण संवाददाता : मकरंदनगर स्थित एक सिनेमा हाल में हाल ही में रिलीज हुई फिल्म किक का 12 बजे का शो हाउस फुल हो गया। ईद के दूसरे दिन लोकल छुट्टी होने से सिनेमा घर के बाहर दर्शकों की संख्या अधिक थी। टिकट न मिलने से नाराज दर्शकों ने जमकर हंगामा काटा। सूचना पर पहुंची पुलिस को देख लोग इधर उधर भाग खड़े हुए। उधर सिनेमा हाल के व्यवस्थापक का कहना है, कि हाल को कोई नुकसान नही हुआ है। लोग हाल परिसर के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:52 PM (IST)
        

करंट लगने से युवक की मौत

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : टेबिल फैन चालू करते समय उसमें अचानक करंट उतर आया, जिससे चिपक कर युवक की मौके पर ही मौत हो गई। घटना से परिजनों में कोहराम मचा हुआ था। गुरुवार की दोपहर नगर के मुहल्ला नई बस्ती नार्मल निवासी पिंटू (25) पुत्र सरदार अपने घर के पास स्थित वीरेलाल बाथम के यहां बोरिंग करने का काम कर रहा था। उसके कपड़े पानी से पूरी तरह भीगे हुए थे। इसी बीच वह अपने घर पर पहुंचा और टेबिल फैल चालू करने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:52 PM (IST)
        

डांट से क्षुब्ध किशोर ने पी जहरीली दवा

कन्नौज, जागरण संवाददाता : घर में किसी बात की डांट से नाराज बेटे ने जहरीली दवा पी ली। हालत बिगड़ने पर परिजनों ने लड़के को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। सदर कोतवाली क्षेत्र के सलेमपुर गांव के रहने वाले गोविन्द पाल का 17 वर्षीय पुत्र राजीव ने घर वालों की डांट से नाराज होकर कोई जहरीली दवा पी ली। पहले तो उसने घर में दवा पीने की कोई बात नहीं बताई। जब राजीव की हालत बिगड़ने लगी तो घर वाले परेशान हो गए। घर व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:52 PM (IST)
        

दीवार में सेंध लगाकर हजारों की चोरी

विशुनगढ़, संवाद सूत्र : रात के समय मौका पाकर चोरों ने मकान की दीवार में सेंध लगा दी और अंदर घुसकर हजारों रुपए का सामान व जेवरात पार कर दिया। सुबह होने पर मकान मालिक को घटना की जानकारी हो सकी। मंगलवार की रात ग्राम सरदामई निवासी वेदप्रकाश जाटव उर्फ पप्पू अपने परिवार के साथ मकान की छत पर सोए हुए थे। रात के समय चोरों ने मौका पाकर घर के पीछे की दीवार में सेंध लगा दी और अंदर घुस गए। चोरों ने कमरे के अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:52 PM (IST)
        

आवेदन फार्मो में ढूंढे जाएंगे समाजवादी पेंशनर्स

कन्नौज, जागरण संवाददाता : जनपद के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में करीब दो माह चले अभियान के बाद समाजवादी पेंशन योजना में कुल 1,05,486 आवेदन फार्म जमा किए गए। वहीं शासन से जिले को इस योजनांतर्गत 30,700 पात्रों को लाभान्वित करने का लक्ष्य मिला है। अब इतनी अधिक संख्या में जमा हुए आवेदन फार्मो में अपात्रों को ढूंढा जाएगा। इस सत्यापन के बाद 74,786 पात्रों को इस योजना से दूर होना पड़ेगा। समाजवादी पेंशन मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:52 PM (IST)
        

कार की टक्कर से एक युवक घायल

गुरसहायगंज, संवाद सूत्र : बाइक से घर लौट रहे युवक को कार चालक ने टक्कर मार दी, जिससे बाइक सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम गुगरापुर निवासी रामसरन के पुत्र शैलेन्द्र ने बताया कि उसके पिता बुधवार की सुबह बाइक से कन्नौज की ओर से गुरसहायगंज की ओर जा रहे थे। जैसे ही वह सफियापुर के निकट जीटी रोड स्थित पेट्रोल पंप के पास पहुंचे तो उस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:38 PM (IST)
        

लैंप में तेल डालते समय युवक के लगी आग, मौत

सिकंदरपुर, संवाद सूत्र : लैंप में तेल डालते समय युवक के कपड़ों ने आग पकड़ ली और वह बुरी तरह से झुलस गया। उपचार के लिए ले जाते समय रास्ते में युवक ने दम तोड़ दिया। घटना से परिजनों में कोहराम मचा हुआ था। ग्राम शाहजहांपुर निवासी अनिल कुमार जाटव(30) मजदूरी कर अपने परिवार को भरण पोषण करता है। मंगलवार की देर सायं वह काम करके जब घर वापस लौट तो घर पर अंधेरा छाया हुआ था। मिट्टी का तेल न होने के कारण लैंप बं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:38 PM (IST)
        

जमीन से अतिक्रमण हटवाने की मांग

कन्नौज, जागरण संवाददाता : शहर के सटे दो गांवों के ग्रामीण सुबह ही कलेक्ट्रेट भवन पहुंच गए। यहां उन्होंने पीडब्ल्यूडी विभाग व एक निजी ट्रेडिंग कंपनी के खिलाफ जमीन पर कब्जा करने की बात को लेकर काफी देर तक हंगामा काटा। इसके बाद जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर उक्त जमीन से कब्जा हटवाकर मुआवजा दिलाने की मांग की। बुधवार की सुबह कुतुलूपुर व नसिरापुर के ग्रामीण सुबह ही कलेक्ट्रेट परिसर पहुंच गए। यहां उन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:38 PM (IST)
        

खाद के दामों में बढ़ोत्तरी से सपाई खफा

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : केंद्र सरकार द्वारा बढ़ाए गए खाद के दामों को लेकर सपा कार्यकर्ताओं ने विरोध किया। सौरिख तिराहे पर प्रधानमंत्री का पुतला फूंक कर कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की। विधानसभा क्षेत्र प्रभारी अच्छे खां के नेतृत्व में एकत्रित हुए कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री का पुतला फूंक दिया और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। अच्छे खां ने न अच्छे दिन न अच्छी रात, मोदी लौट जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:38 PM (IST)
        

कार का शीशा तोड़ जेवरों से भरा बैग उड़ाया

कन्नौज, जागरण संवाददाता : शहर के एक रेस्टोरेंट के बाहर कार खड़ी कर परिवार समेत सभी लोग खाना खाने चले गए। जब वह वापस आए तब कार का शीशा टूटा था और उसमें जेवरों से भरा बैग गायब था। हो-हल्ला होने पर तिर्वा क्रासिंग पर तैनात पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। पुलिस ने मामले का मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है, लेकिन फिलहाल कोई खास सफलता हासिल नहीं हुई। गुरुवार शाम करीब चार बजे कानपुर के थाना सिविल लाइन न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:38 PM (IST)
        

दुर्घटना में घायल किशोर की इलाज के दौरान मौत

गुरसहायगंज, संवाद सूत्र : स्कूल जाते समय कार की टक्कर से घायल हुए किशोर की उपचार के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। इस मामले में पीड़ित पिता ने अज्ञात कार चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम भट्टा फतेहपुर जसोदा निवासी बलवीर सिंह का 16 वर्षीय पुत्र अनुज सिंह कक्षा दस का छात्र था। वह गत 28 जुलाई की सुबह करीब साढ़े आठ बजे ग्राम जलालाबाद स्थित वीडी तिवारी इंटर कालेज में पढ़ने के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:38 PM (IST)
        

निलंबित वीडीओ की नए सिरे से जांच के निर्देश

कन्नौज, जागरण संवाददाता : सीएम की प्राथमिकता वाले लोहिया गांवों में गरीबों से उनका हक छीनने वालों पर जिला प्रशासन ने कड़ा रुख अपनाया है। विकास कार्यो में धोखाधड़ी उजागर होने के बाद निलंबित ग्राम पंचायत अधिकारी के खिलाफ अन्य करीब एक दर्जन ग्राम सभाओं में भी कई धोखाधड़ी के मामले प्रकाश में आए हैं। जिला प्रशासन ने उमर्दा के खण्ड विकास अधिकारी को नये सिरे से जांच करने के निर्देश दिए है। जनपद के उमर्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        
(News from Kannauj, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें