कन्नौज

  • पेट्रोल पंप कर्मियों ने सपा नेता से की मारपीट

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:25 PM (IST)

    कन्नौज, जागरण संवाददाता : शहर के बाईपास पर स्थित पंप पर पेट्रोल लेने गए सपा नेता के साथ पेट्रोल पंप कर्मचारियों का विवाद हो गया। बात बढ़ने पर कर्मचारियों ने सपा नेता के साथ मारपीट कर दी। मारपीट की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे सपा नेता के समर्थकों ने कर्मचारियों को दौड़ा-दौड़ा कर लाठी डंडों से पीटा। इससे चार लोग घायल हो गए। इस मामले में पुलिस ने सपा नेता समेत पेट्रोल पंप के मैनेजर के खिलाफ मुकदमा दर... और पढ़ें »

  • ग्राम उदय के जरिए दिलों में बनाएं जगह

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:16 PM (IST)

    कन्नौज, जागरण संवाददाता : सभी कार्यकर्ता ग्राम उदय-भारत उदय के जरिए ग्राम पंचायतों में वृहद कार्यक्रम आयोजित कर ग्रामीणों को केंद्र सरकार की लाभकारी नीतियों और प्रदेश सरकार की खामियों से वाकिफ कराएं। जिन पंचायतों में ग्राम उदय का कार्यक्रम नहीं हो सका है, वहां एक सप्ताह के अंदर यह कार्यक्रम आयोजित कर लिए जाएं। उक्त वक्तव्य भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश मंत्री नीलिमा कटियार ने दिए। रविवार को वह शह... और पढ़ें »

  • थाना पुलिस हजम कर गई सुसाइड नोट

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:14 PM (IST)

    विशुनगढ़, संवाद सूत्र : किशोरी के फांसी पर लटके मिल शव के मामले में थाना पुलिस ने लीपापोती करने का प्रयास किया। युवती के कपड़ो से बरामद हुआ सुसाइड नोट पुलिस हजम कर गई थी। बाद में मामला पुलिस अधीक्षक के संज्ञान में आया तो आनन-फानन गांव के ही तीन युवकों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा पंजीकृत किया है। अभी भी पुलिस किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। गौरतलब है कि शुक्रवार रात ग्राम ... और पढ़ें »

  • अफसरों की देखरेख में भरने लगे सूखे तालाब

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:00 PM (IST)

    छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : गांवों में सूखे पड़े तालाबों को भरवाने के लिए प्रशासन सक्रिय हो गया। उपजिलाधिकारी ने कर्मचारियों के साथ ककराई तालाब का निरीक्षण किया और उसमें पानी भी भरवाया। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा के निर्देश पर रविवार को उपजिलाधिकारी महेश प्रसाद दीक्षित ने क्षेत्राधिकारी बीपी ¨सह सोलंकी के साथ सौरिख रोड स्थित ककराई तालाब का निरीक्षण किया। तालाब पूरी तरह से सूख पड़ा हुआ था। उन्होंने लेखपा... और पढ़ें »

  • 250 लंबित विवेचनाएं मिलने पर भड़के एएसपी

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 08:42 PM (IST)

    कन्नौज, जागरण संवाददाता : अपर पुलिस अधीक्षक ने रविवार को सदर कोतवाली का निरीक्षण किया। अपने निरीक्षण के दौरान एएसपी ने कोतवाली परिसर में साफ-सफाई आदि का बारीकी से मुआयना किया। इसके बाद लंबित विवेचनाओं के शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए और लापरवाही बरतने वाले विवेचकों को निर्धारित तिथि तक विवेचनाओं का निस्तारण न करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। इस दौरान 250 मामलों की विवेचना लंबित पाई गई। रविवार को ... और पढ़ें »

  • पेट्रोल पंप के पास लगी आग से हड़कंप

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 08:36 PM (IST)

    छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : खोजीपुर में स्थित पेट्रोल पंप के पास लगे बबूल के पेड़ों में अचानक आग लग गई, जिससे आसपास के ग्रामीणों सहित कर्मचारियों में हलचल मच गई। मौके पर पहुंची दमकल वाहन के कर्मचारियों ने ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू किया, तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। शनिवार दोपहर सौरिख रोड पर ग्राम खोजीपुर के निकट सड़क किनारे खड़े बबूल के सूखे पेड़ों में किसी तरह से अचानक आग लग गई। तेज हवा के... और पढ़ें »

  • आग ने फिर मचाई तबाही, 68 घर खाक

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 08:07 PM (IST)

    कन्नौज, जागरण संवाददाता : गंगा किनारे कटरी में बसे गांव भिम्मापुरवा में एक बार फिर आग ने विकराल रूप धारण कर तबाही मचाई। विगत 27 अप्रैल में लगी आग से खाक हुए 45 घरों के लोग अभी अपनी गृहस्थी संवार भी नहीं पाए थे कि रविवार को फिर से इस गांव में आग लग गई। गांव के लोग जान पर खेल कर आग पर काबू पाने की नाकाम कोशिश करते रहे। जब तक फायर ब्रिगेड पहुंचती तब तक आग ने पूरे गांव को अपनी जद में ले लिया। जब तक आग... और पढ़ें »

  • संदिग्ध हालात में मजदूर की मौत

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 08:01 PM (IST)

    गुरसहायगंज, संवादसूत्र : बिहार प्रांत के मजदूर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। घटना के संबंध में ग्रामीण ने पुलिस को सूचना दी। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम खिवराजपुर निवासी मनोज पुत्र जयवीर के घर बिहार प्रांत का एक 70 वर्षीय वृद्ध काम करता था। शनिवार की रात संदिग्ध परिस्थितियों में वृद्ध की हालत बिगड़ गई। उसे ग्रामीणों ने निजी चिकित्सक से उपचार कराया, लेकिन उसकी मौत हो गई। घटना के संबंध में म... और पढ़ें »

  • चोरी कर भाग रहे युवक को ग्रामीणों ने दबोचा

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 07:58 PM (IST)

    सौरिख, संवाद सहयोगी : घर से चोरी करके भाग रहे युवक को ग्रामीणों ने दबोच लिया। उसके पास से चोरी किए गए रुपए व सोने का नग बरामद हुआ। ग्रामीणों ने युवक को पुलिस के सुपुर्द कर दिया, जिसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की गई है। ग्राम पिपरिया निवासी धर्मपाल अपनी पत्नी के साथ रात में गेहूं की कटाई करवाने के लिए खेत पर गये थे। उनके घर पर ताला लगा हुआ था। काम समाप्त होने के बाद जब वह घर वापस लौटे और ताल... और पढ़ें »

  • आग से चार झोपड़ियां जलकर खाक

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 07:52 PM (IST)

    इंदरगढ़, संवाद सूत्र : देर रात को कूड़े के ढेर से उठी ¨चगारी छप्पर में लग गई। कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग की चपेट में आकर चार झोपड़ियां जलकर खाक हो गई। आग की लपटों को देखकर गांव में भगदड़ मच गई। सूचना पर पहुंचे अग्निशमन कर्मियों ने आग पर काबू पाया। थाना क्षेत्र के रामपुर मंझिला ग्राम पंचायत के मजरा लालमनपुर्वा गांव निवासी बृजनंदन तिवारी शनिवार रात परिवार समेत अपने घर में छप्पर क... और पढ़ें »

  • अफसरों की मौजूदगी में कराई गई प्रयोगात्मक परीक्षा

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 07:49 PM (IST)

    कन्नौज, जागरण संवाददाता : राजकीय महिला डिग्री कालेज में गृह विज्ञान की प्रयोगात्मक परीक्षा अफसरों की मौजूदगी में शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न कराई गई। परीक्षा समाप्त होने के बाद छात्राओं समेत अफसरों व कालेज प्रशासन ने राहत की सांस ली। रविवार को राजकीय महिला डिग्री कालेज अकबरपुर सरायघाघ में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत गृह विज्ञान की प्रयोगात्मक परीक्षा शुरू हुई। इस परीक्षा को कराने के लिए छत्रप... और पढ़ें »

  • गांव-गांव जाकर बताएं सरकार की उपलब्धियां

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 07:47 PM (IST)

    कन्नौज, जागरण संवाददाता : आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी समाजवादी पार्टी ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाने के लिए साइकिल रैलियां शुरू की है। जिला मुख्यालय से दस टीमें पूरे विधानसभा क्षेत्र में रवाना की गई। इस दौरान लोहिया तिराहे पर सपा जिलाध्यक्ष ने एमएलसी, विधायक व अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। शाम को जब रैली वापस आई तब उनका जोरदार स्वागत किया गया। रविव... और पढ़ें »

  • खनन कर रही जेसीबी समेत चार ट्रैक्टरों को पकड़ा

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 07:40 PM (IST)

    कन्नौज, जागरण संवाददाता : कोतवाली पुलिस ने छापेमारी कर अवैध मिट्टी खनन करते समय एक जेसीबी समेत चार ट्रैक्टर ट्राली पकड़ लिए। पुलिस टीम को चकमा देकर खनन माफिया समेत चालक फरार हो गए। जिन्हें पुलिस तलाश कर रही है। सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव अहमदपुर रौनी में बीते दिनों से खनन माफिया जेसीबी और ट्रैक्टर-ट्रॉलियों से खुदाई कर मिट्टी की ढुलाई करा रहे है। रविवार को इसकी भनक लगते ही भारी संख्या में पुलिस ... और पढ़ें »

  • शिक्षा, स्वच्छता व कौशल से श्रमिक सुधारें दशा

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 07:37 PM (IST)

    कन्नौज, जागरण संवाददाता : शासन द्वारा श्रमिकों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही है। इन योजनाओं के माध्यम से श्रमिक बच्चों की शिक्षा, स्वच्छता व कौशल पर विशेष ध्यान दें। इससे वह अपनी व परिवार की दशा को सुधार सकते हैं। यह बात जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने कही। वह सदर तहसील परिसर में साइकिल वितरण कार्यक्रम में मजदूरों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि श्रमिक अपने बच्चों को हरहाल में... और पढ़ें »

  • अब साक्ष्य के अभाव में नहीं बच पाएंगे अपराधी

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 07:13 PM (IST)

    कन्नौज, जागरण संवाददाता : अब अपराधी साक्ष्य के अभाव में जल्दी छूट नहीं पाएंगे। उन्हें सजा दिलाने के लिए पुलिस उनके खिलाफ न्यायालय में पुख्ता सुबूत पेश करेगी। इसके लिए महानगरों की तर्ज पर राज्य सरकार जिलों में आधुनिक फारेंसिक किट से लैस मोबाइल यूनिट मुहैया कराने जा रही है। इसी सप्ताह प्रदेश के 40 जनपदों के साथ जिले में भी फारेंसिक मोबाइल लैब काम करना शुरू कर देगी। इससे जटिलतम अपराधों के साक्ष्यों क... और पढ़ें »

  • हमारे लिए तो सभी दिन एक समान

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 07:00 PM (IST)

    छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : 1 मई श्रमिकों के अधिकारों की पैरवी का दिवस है, जो आज एक रस्म अदायगी भर बनकर रह गया है। जिन मजदूरों के लिए यह दिवस बना है, उनको इसका मतलब भी नहीं पता है। वह तो रोज की तरह आज भी अपना काम निपटाने में लगे रहे। रविवार को अंतराष्ट्रीय श्रम दिवस था। कहने को तो इस दिन श्रम विभाग के अधिकारियों की ओर से विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना चाहिए था, लेकिन कोई भी आयोजन तहसील स्तर प... और पढ़ें »

  • पेट की खातिर मजदूर दिवस मनाना भूले

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 06:53 PM (IST)

    कन्नौज, जागरण संवाददाता : वर्ष में एक बार मजदूरों का त्योहार आता है। इसको एक मई को श्रमिक दिवस के रूप में मनाया जाता है। पेट की खातिर मजदूरों के हाथ इन दिन भी बंद नहीं रहे। उत्सव मनाना तो छोड़ो वह परिवार का भरण-पोषण करने के लिए नित्य की भांति दिनभर धूप में पसीना बहाकर शाम को घर लौटे। रविवार को ऐसा ही कुछ नजारा जिला मुख्यालय पर देखने को मिला। जीटी रोड स्थित एक भवन में मजदूर प्रतिदिन की तरह काम कर... और पढ़ें »

  • संदिग्ध हालात में युवक की मौत

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 06:43 PM (IST)

    तिर्वा, संवाद सहयोगी : संदिग्ध हालात में कानपुर देहात जनपद के मनिकापुर गांव के युवक की मौत हो गई। बेला रोड पर तड़के सड़क किनारे उसका शव पाया गया। शव का सिर कुचला हुआ था। इस कारण शिनाख्त करने में पुलिस को मशक्कत करनी पड़ी। छानबीन में मृतक की जेब से 400 रुपये की नकदी व आधार कार्ड मिला है। इससे उसकी शिनाख्त हुई। लोग हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका जता रहे हैं। रविवार तड़के उमर्दा गांव के लोगों ने बेला ... और पढ़ें »

  • रजिस्ट्रेशन के बाद ही मिलेगा अनुदान योजना का लाभ

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 06:35 PM (IST)

    कन्नौज, जागरण संवाददाता : जिले में अभी तक जिन किसानों ने विभाग में पंजीकरण नहीं करवाया है। वह पारदर्शी किसान योजना के तहत पांच मई तक हर हाल में रजिस्ट्रेशन करवा लें। इसके बाद उन्हें बीज का वितरण किया जाएगा। साथ ही अनुदान राशि किसानों के खाते में सीधे भेजी जाएगी। यह जानकारी उपकृषि निदेशक डा. राजेश कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि शासन के निर्देश पर जिले में पारदर्शी किसान योजना लागू की गई है। इसमें... और पढ़ें »

  • योजनाओं का अंबार, पात्रों का अकाल

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 06:32 PM (IST)

    कन्नौज, जागरण संवाददाता : शासन द्वारा भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड द्वारा श्रमिकों के उत्थान के लिए कई लाभकारी योजनाएं संचालित की जा रही हैं। कागजों में यह योजनाएं सुनने में लुभावनी है। हकीकत में इन योजनाओं का लाभ श्रमिकों तक नहीं पहुंच पा रहा है। अगर बीते चार वर्षो की बात की जाए, तो 28 हजार श्रमिकों के रजिस्ट्रेशन में मात्र 3,656 श्रमिकों को सिर्फ सात योजनाओं से लाभान्वित किया गया... और पढ़ें »

(News from Kannauj, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें