1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कन्नौज

आईजी की परीक्षा में एसआई फेल, धाराओं का कराया ज्ञान

गुरसहायगंज, संवादसूत्र : कोतवाली में आयोजित प्रोजेक्ट आईना की बैठक में पहुंचे पुलिस महानिरीक्षक ने अपराधों की समीक्षा के साथ फरियादियों की समस्याएं सुनी। इस दौरान कई मामलों में विवेचक उपनिरीक्षक सटीक जानकारी देने में असमर्थ रहे। इससे कई जिम्मेदार लोगों को आईजी की फटकार का सामना करना पड़ा। सोमवार को कोतवाली परिसर में आयोजित प्रोजेक्ट आईना की अध्यक्षता कानपुर जोन के पुलिस महानिरीक्षक आशुतोष पांडे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 09:19 PM (IST)
        

तहसील दिवस में वरिष्ठ अफसर से खाली नहीं रहेगी कलेक्ट्रेट

कन्नौज, जागरण संवाददाता : प्रमुख सचिव शासन राजस्व के आदेश पर अब तहसील में कलेक्ट्रेट वरिष्ठ अफसर से खाली नहीं रहेगी। इससे इस कार्य दिवस में आने वाले फरियादियों को खाली हाथ घर न लौटना पड़े। नवीन आदेश पर डीएम ने नया रोस्टर जारी किया गया है। नई व्यवस्था में जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी तहसील दिवस की अध्यक्षता करेंगे। वहीं अपर जिलाधिकारी कलेक्ट्रेट में आने वाली शिकायतों का निस्तारण करेंगे। जिलाधि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 09:10 PM (IST)
        

नये विद्युत उपकेंद्र को अफसरों ने तलाशी जमीन

सकरावा, संवाद सूत्र : विद्युत वितरण विभाग के अधिशाषी अभियंता ने सकरावा में बनने वाले 33/11 केवी विद्युत उपकेंद्र के लिए चिन्हित की गई भूमि का निरीक्षण किया। उन्होंने जमीन का आवंटन होने के एक सप्ताह बाद निर्माण कार्य शुरू होने की बात कही। सोमवार सुबह अधिशाषी अभियंता पी.राम कर्मचारियों के साथ भूमि का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने सरकारी अस्पताल के पास उपकेंद्र के लिए चिन्हित की गई भूमि को देखा और... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:39 PM (IST)
        

यात्री प्रतीक्षालय को मरम्मत की प्रतीक्षा

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : सौरिख रोड पर बना यात्री प्रतीक्षालय गैस टैंकर की टक्कर से धराशायी हो गया था। ऐसे में लोगों को धूप से बचने को पेड़ों की छांव तलाशनी पड़ रही है। वहीं अब तक प्रशासन ने इस ओर कोई भी ध्यान नहीं दिया है। मुंसिफी मोड़ के निकट पूर्व सांसद टीएन चतुर्वेदी की निधि से इस यात्री प्रतीक्षालय का निर्माण हुआ था। तहसील व न्यायालय आने जाने वाले लोग इसी प्रतीक्षालय में खड़े होकर वाहनों को इंतजा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:26 PM (IST)
        

लोहिया ग्रामों को बजट की आस

तिर्वा, संवाद सहयोगी : डा. राम मनोहर लोहिया योजना के तहत चयनित उमर्दा ब्लाक में छह ग्राम पंचायतों को बजट की आस शासन से लगी है। प्रधान व सचिवों ने विकास कार्य कराए जाने को लेकर प्रशासन को कार्य योजना सौंप दी। मनरेगा योजना के तहत 14.72 लाख की योजना से कच्चा कार्य कराया जाएगा। विकास खंड उमर्दा में वित्तीय वर्ष 2015-16 के तहत छह ग्राम पंचायतों को डा. राममनोहर लोहिया समग्र ग्राम विकास योजना के तहत चय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:23 PM (IST)
        

बाइकर्स लुटेरों ने महिला से दिनदहाड़े चेन लूटी

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : मंदिर जाने के लिए घर से निकली महिला को तमंचा लगाकर बाइकर्स लुटेरों ने गले में पड़ी चेन लूट ली और फरार हो गये। सूचना पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी। वहीं दिनदहाड़े हुयी घटना से लोगों में दहशत फैल गयी। मुहल्ला गंगेश्वरनाथ रोड नई बस्ती निवासी उमा गुप्ता पत्नी रामलखन सोमवार सुबह 10 बजे के करीब मंदिर जा रही थी। वह विमला देवी बालिका इंटर कालेज के निकट पहुंची, उसी समय दूसरी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:22 PM (IST)
        

नगर पालिका कर्मी देंगे एक दिन का वेतन

कन्नौज, जागरण संवाददाता : भूकंप के कारण मची तबाही में काल के गाल में समाए लोगों की मदद के लिए नगर पालिका प्रशासन आगे आया है। नगर पालिका में आयोजित शोकसभा में कर्मियों और अधिकारियों ने एक दिन का वेतन उनकी मदद के लिए भेजने का फैसला किया है। इस दौरान अधिशाषी अधिकारी ने निजी कोष से पांच हजार रुपए देकर पहले की। शोकसभा में मृतकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना भी की गई। सोमवार को नगर पालिका कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:08 PM (IST)
        

ंअधूरे शौचालयों को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश

कन्नौज,जागरण संवाददाता: निर्मल भारत अभियान के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में बन रहे शौचालयों को शीघ्र पूर्ण करवा लिया जाए। इसमें अगर कोई लापरवाही बरती गई, तो जिम्मेदार के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। यह निर्देश जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने दिए। वह कलेक्ट्रेट सभागार में निर्मल भारत अभियान की समीक्षा बैठक में अफसरों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बीते वित्तीय वर्ष 2014-15 में जो शौचालय पूर्ण है, उन्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:01 PM (IST)
        

न्यूबार्न बच्चों को अब शहर में मिलेगा बेहतर उपचार

कन्नौज, जागरण संवाददाता: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत शिशु मृत्यु दर में कमी लाने के लिए जिला अस्पताल में स्पेशल नियो नेटल केयर युनिट (एसएनसीयू) की स्थापना की जा रही है। इसमें न्यूबार्न बच्चों को भर्ती कर उनका उपचार किया जाएगा। पूरा खर्च सरकार व्यय करेगी। अब नवजात शिशुओं की हालत गंभीर होने पर माताओं को महानगरों की ओर दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी। सरकार के खर्च पर अब उनका जिले में ही उपचार किया जाएगा।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 07:59 PM (IST)
        

पुलिस और प्रशासन के खिलाफ महिलाओं का आमरण अनशन

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी: विभिन्न समस्याओं को लेकर महिलाओं ने आमरण अनशन शुरू कर अधिकारियों को चेताया। देर शाम अनशनस्थल पर पहुंचे एसडीएम ने जब निराकरण का आश्वासन दिया तो अनशन के लिए बैठी महिलाएं उठ गई। सोमवार को तेराजाकेट व सरायसुंदर निवासी नीलम गुप्ता, आरती दुबे, मुन्नी दुबे, ऊषा दुबे, शैल कुमारी, पप्पी दुबे व ममता विभिन्न समस्याओं को लेकर तहसील परिसर के बाहर दरी बिछाकर बैठ गईं और आमरण अनशन शुरू क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 07:55 PM (IST)
        

बिजली ने दिया धोखा, नहीं जमा हो सके बिल

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : विद्युत बिल जमा करने के लिए लाइन लगाए उपभोक्ताओं को एक बार फिर से बिजली ने धोखा दिया। जिसके चलते उपकेंद्र के सिस्टम नहीं चल सके और लोग बिल जमा करने को खड़े रहे। शहरी क्षेत्र के उपभोक्ताओं के बिल ई-बि¨लग केंद्र पर आनलाइन जमा किए जाते हैं। सोमवार को केंद्र पर उपभोक्ता बिल जमा करने के लिए लाइन लगाए हुए थे। कर्मचारियों ने बिल जमा करने शुरू किये थे कि एक घंटे बाद बिजली गुल हो ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 07:48 PM (IST)
        

चचेरे भतीजे ने रंजिश में गोली मारी

तालग्राम, संवाद सूत्र: रंजिश के चलते चचेरे भतीजे ने दरवाजे पर बैठे अधेड़ पर फायर कर दिया। गोली लगने से अधेड़ घायल हो गया। हालत गंभीर होने पर उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से कानपुर के लिए रिफर कर दिया गया। सोमवार दोपहर को ग्राम रोहली निवासी अमर ¨सह पाल (50) पुत्र मैकालाल अपने दरवाजे पर में बैठे थे। अमर ¨सह के अनुसार उसी समय उनका चचेरा भतीजा सौरभ वहां पर आ गया और गालियां देने लगा। इसके बाद विवाद ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 07:46 PM (IST)
        

जेसीबी में हाईटेंशन लाइन का करंट उतरा, मजदूर की मौत

इंदरगढ़, संवाद सूत्र : निर्माणाधीन पानी टंकी के पानी की सप्लाई के लिए पाइप लाइन के लिए खुदाई कर रही जेसीबी मशीन में हाईटेंशन लाइन के तार छू गए। इससे पाइप डाल रहा मजदूर करंट की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गया। आनन-फानन उसे मेडिकल कालेज लाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने सूचना दर्ज कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। थाना क्षेत्र के पूराराय गांव में जलनिगम विभाग से पानी टंकी का निर्माण क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 07:43 PM (IST)
        

महिला ने डीएम से की कोतवाल की शिकायत

कन्नौज,जागरण संवाददाता: सदर कोतवाली के संदोहनपुर्वा निवासी महिला ने जिलाधिकारी से सदर कोतवाल पर दलित उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए शिकायत की। पीड़ित महिला ने बताया जमीन की रंजिश के चलते उसके परिवार के लोगों के साथ कुछ लोगों ने मारपीट कर दी थी। जांच के नाम पर गई पुलिस ने उसके साथ अभद्रता करते हुए कोतवाली प्रभारी ने मारपीट कर दी। इससे उसे काफी चोटे आ गई। सोमवार को सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव संदोहनपुर्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 07:36 PM (IST)
        

भूकंप के बाद अब अफवाहों से दहशत

कन्नौज, जागरण संवाददाता: दो दिन भूकंप के झटके देख परेशान लोगों को अब अफवाहें परेशान कर रही हैं। जिले भर में कई बार रात में भूकंप आने की अफवाह उड़ी। कई गांवों में तो भगदड़ मच गई। कहीं चंद्रमा उल्टा निकलने की बात फैली तो कोई सिल बट्टे पर धार्मिक चिन्ह बनने की अफवाह उड़ा रहा था। शनिवार को दिन में दो बार और रविवार दोपहर को भूकंप के झटके महसूस किए थे। अपनी ¨जदगी में पहली बार भूकंप के झटके देखने वाले अधि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 07:27 PM (IST)
        

विक्षिप्त की इलाज के दौरान मौत, शव छोड़कर परिजन फरार

तिर्वा, संवाद सहयोगी : मानसिक रुप से विक्षिप्त युवक को राजकीय मेडिकल कालेज में रात दो बजे भर्ती कराया गया। परिजन भर्ती कराने के बाद रात में ही रफूचक्कर हो गए। हालत गंभीर होने से इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर परिजनों की तलाश शुरु कर दी है। फर्रुखाबाद जनपद के जहानगंज थाना क्षेत्र के महावत गांव निवासी सुरेश कुमार (30) को मानसिक संतुलन ठीक न होने के कारण रात द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 07:23 PM (IST)
        

एक नजर तिर्वा

आठ वाहनों का चालान तिर्वा : कोतवाली प्रभारी आरपी पांडेय ने रविवार को ठठिया चौराहा व बेला रोड पर वाहन चे¨कग अभियान चलाकर छह दुपहिया वाहनों का चालान किया है। इंदरगढ़ थानाध्यक्ष इमरान खां ने मरहाला तिराहा पर वाहन की तलाशी लेते हुए दो चौपहिया वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की है। सड़क हादसे में दो घायल तिर्वा : इंदरगढ़ के हसेरन स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात डा. शैलेंद्र कुमार व सौरिख थाना क्षेत्र के नगला... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:40 PM (IST)
        

भूकंप त्रासदी में मारे गए लोगों को दी श्रद्धाजंलि

कन्नौज, जागरण संवाददाता: भूकंप त्रासदी में मारे गए लोगों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थनाओं का दौर चालू हो गया है। कई स्थानों पर लोगों ने मोमबत्ती जलाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। शनिवार रात रोडवेज बस स्टैंड पर सयुस प्रदेश उपाध्यक्ष नाजिम खां व प्रदेश सचिव हसीब हसन की अगुवाई में कार्यकर्ताओं शोकसभा का आयोजन किया। यहां पर लोगों ने मोमबत्ती जलाकर भूकंप त्रासदी में मारे गए लोगों की आत्मा की शांति के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 08:24 PM (IST)
        

अपना बाजार का निर्माण कार्य शुरू, किसान होंगे लाभान्वित

तिर्वा, संवाद सहयोगी : डीएम के हस्तक्षेप के बाद राजकीय मेडिकल कालेज के पास स्थित वन विभाग में पांच करोड़ से अपना बाजार का निर्माण शुरू करवा दिया गया। यह निर्माण कार्य छह माह से लंबित पड़ा था। इसका निर्माण कार्य पूर्ण होने पर किसानों को सीधा लाभ मिलेगा। तहसील क्षेत्र के कन्नौज रोड पर स्थित मेडिकल कालेज के पास वन विभाग कार्यालय में अपना बाजार निर्माण को स्वीकृत किया गया था। इसके निर्माण की जिम्मेदार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 08:01 PM (IST)
        

कार्रवाई की भनक लगते कारोबारी फरार

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर पुलिस टीम ने गांव में छापामार कर शराब सहित भट्टी पकड़ ली। वहीं कारोबारी मौके से फरार हो गये। रविवार दोपहर उपनिरीक्षक पप्पू ¨सह ठेनुआ ने ग्राम ललकापुर में पुलिस बल के साथ छापा मारा। इसमें राजेंद्र ¨सह के घर पर शराब की भट्ठी चलती मिली। पुलिस ने राजेंद्र ¨सह दबोच लिया और मौके पर से 65 लीटर शराब व उपकरण बरामद किये। पुलिस ने मौके पर रखा कई लीटर लहन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 07:56 PM (IST)
        
(News from Kannauj, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें