Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 17,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कन्नौज

सर्प इधर-उधर भागा तो मचा हड़कंप

तिर्वा, संवाद सहयोगी : तहसील के आवासीय व अनावासीय परिसर में काले सर्प की दहशत बीते छह दिनों से बनी हुई थी। तहसील दिवस में सपेरों ने पहुंचकर सांप को एक घंटे के अंतराल में पकड़ लिया। सर्प के इधर-उधर भागने से तहसील में आए फरियादियों में भी हड़कंप मच गया। मंगलवार को तहसील में तहसील दिवस चल रहा था। उसी वक्त सभागार के पीछे राजस्व हवालात के आसपास सपेरों ने पहुंचकर बीन बजानी शुरू कर दी। सपेरों ने एक घंटे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

लेखपाल संघ ने तहसील दिवस का किया बहिष्कार

कन्नौज, जागरण संवाददाता : लेखपाल संघ ने वेतन विसंगति सहित 12 मागों को लेकर तहसील दिवस का बहिष्कार किया। इस दौरान किसी भी लेखपाल ने काम नहीं किया। साथ ही मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। मंगलवार को जिले के तीनों तहसीलों में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान लेखपालों ने तहसील परिसर में तहसील दिवस का बहिष्कार किया। लेखपाल संघ के तहसील महामंत्री विजयकांत शुक्ला ने कहा कि लेखपाल संघ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

हनुमान भक्त आगे बढ़े तो अफसरों ने भी बढ़ाए कदम

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : जनप्रतिनिधियों का वहिष्कार कर आम जनता के सहयोग से जब हनुमान भक्तों ने सड़क निर्माण का वीणा उठाया, तो जिले के अफसरों की तंद्रा भंग हुई। ऐसे में अफसरों के बीच जिला कार्य योजना से सड़क निर्माण को लेकर चर्चा होने लगी। वहीं डीएम व एडीएम ने शीघ्र सड़क निर्माण करवाए जाने का आश्वासन भी भक्तों को दिया। सौरिख रोड से बगिया वाले बाबा के नाम से प्रसिद्ध प्रचीन हनुमान मंदिर को संपर्क मार्ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

मामलों का 45 दिन में निस्तारण पर बल

कन्नौज, जागरण संवाददाता : राजस्व न्यायालयों में भूमि समेत अन्य छोटे-छोटे अविवादित मामलों को हरहाल में 45 दिन में निस्तारण कर दिया जाए। इसमें कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए। यह निर्देश कानपुर मंडल के अपर आयुक्त राजीव कुमार शर्मा ने मंगलवार को एसडीएम को निरीक्षण करते हुए कही। उन्होंने कहा कि राजस्व न्यायालयों में छोटे-छोटे मामले काफी समय से पड़े रहते हैं। ऐसे में वादकारियों को मामले के निस्तारण के लि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

विश्व में पर्यटन नगरी के रूप में उभरेगा कन्नौज

कन्नौज, जागरण संवाददाता : आज इत्र नगरी वालों के लिए बड़ा दिन है। डीएम बुधवार को शासन के समक्ष ऐतिहासिक कन्नौज की धरती को पर्यटन नगरी के रूप में विकसित करने का प्रस्ताव रखेंगे। यदि सरकार ने जिला प्रशासन के प्रस्ताव पर मुहर लगाई, तो जल्द ही कन्नौज विश्व के मानचित्र में पर पर्यटन स्थल के रूप में पहचाना जाएगा। पर्यटन नगरी बनाने की पूरी कार्ययोजना मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर डीएम ने तैयार की ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

20 रुपये के लालच में गंवाए 20 हजार

गुरसहायगंज, संवाद सूत्र : किसान ने सड़क पर पड़े 20 रुपए उठाने के लालच में 20 हजार रुपए गंवा दिए। शातिर टप्पेबाज थोड़े ही देर में बाइक पर रखे पर्स को लेकर चंपत हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने टप्पेबाज को तलाश किया लेकिन वह हत्थे नहीं चढ़ा। मंगलवार को अलीनगर निवासी 50 वर्षीय किसान बलराम सिंह नगर से डीएपी यूरिया व पोटाश लेने के लिए घर से चला था। इसके लिए किसान ने भारतीय स्टेट बैंक की शाखा से दोपहर 20 ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:07 PM (IST)
        

निराश नहीं लौटेंगे कैंसर व हृदय रोगी

कन्नौज, जागरण संवाददाता : कैंसर व हृदय रोग से पीड़ितों को अपने ही जिले में प्रारंभिक इलाज मिला करेगा। गंभीर होने पर ही उन्हें जिले से बाहर जाने की नौबत आएगी। तिर्वा स्थित राजकीय मेडिकल कालेज ने सामान्य बीमारियों से आगे गंभीर रोगों के उपचार की दिशा में कदम बढ़ा दिये हैं। कैंसर और कार्डियोलाजी की की ओपीडी बुधवार को शुरू होने जा रही है। कैंसर इंस्टीट्यूट व कार्डिलाजी का भवन तैयार होने में करीब साल भर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:13 PM (IST)
        

अनौगी फीडर पर संविदा कर्मी झुलसा, हालत गंभीर

कन्नौज, जागरण संवाददाता : अनौगी फीडर पर सुबह क्षेत्र की लाइन जोड़ते समय ट्राली में अचानक तकनीकी खराबी से आग लग गई। इससे संविदा कर्मी बुरी तरह झुलस गया। विभागीय लोगों ने उसे गंभीर हालत में गुरसहायगंज सीएचसी में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। मंगलवार सुबह करीब 9 बजकर 30 मिनट पर अनौगी फीडर पर क्षेत्र में खराब लाइन की वजह से शट डाउन लिया गया था। लाइन सही होने पर घासीपुर्वा निवासी सं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 05:37 PM (IST)
        

'सपनों' से 'संवरेंगी' ग्रामीणों की राहें

कन्नौज, जागरण संवाददता : यूपी के दूर दराज क्षेत्रों में चिकित्सा के प्रति आमजन को जागरुक करने की तैयारी है। स्वास्थ्य विभाग प्रदेश के आंचलिक छोर तक आकाशवाणी कार्यक्रम के माध्यम से चिकित्सा की अलख जगाने के लिए अनोखी पहल करने जा रहा है। इसके लिए सिफ्सा के तत्वावधान में चलने वाले हौसला 'कार्यक्रम चलो गाव की ओर' के तहत 'सुनहरे सपने, संवरती राहें' धारावाहिक का प्रसारण किया जाएगा। यह कार्यक्रम रेडियों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 05:32 PM (IST)
        

गपशप में निपट गया बीएलओ का प्रशिक्षण

तिर्वा, संवाद सहयोगी : निर्वाचन कार्य को लेकर तहसील में बीएलओ की बैठक अफरातफरी में निपट गई। प्रशिक्षण में बीएलओ अलग-अलग जगहों पर कुर्सियां डाली और बातचीत करने में जुट गई। न कोई प्रशिक्षण देने वाला और न ही कोई प्रशिक्षण लेने वाला दिखाई दिया। सोमवार को तहसील सभागार में विधानसभा क्षेत्र के बीएलओ का प्रशिक्षण के लिए बैठक आयोजित की गई। इसमें विधानसभा क्षेत्र के भाग संख्या 143 से 244 तक के बीएलओ रहे। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

जमीन की रंजिश में युवक पर फायरिंग

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : भोजपुर गांव में जमीनी रंजिश को लेकर कुछ लोगों ने युवक पर फायरिंग कर दी। हमलावरों ने उनकी कार के शीशे भी तोड़ दिए। पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। ग्राम भोजपुर निगोह निवासी राजकुमार ने बताया कि उन्होंने गांव में ही दो महिलाओं से जमीन का बैनामा करवाया था। इसी बात को लेकर गांव के बृजकिशोर, पृथ्वीराज, सुनील कुमार व अनिल कुमार उनके दरवाजे पर आए और गालियां देते हुए जान ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

सपाइयों ने फूंका साक्षी महाराज का पुतला

कन्नौज, जागरण संवाददाता : सपा मुखिया व मदरसों पर की गई टिप्पणी से आहत सपाइयों ने उन्नाव के भाजपा सांसद साक्षी महाराज के पुतले फूंके। शहर व छिबरामऊ में सपाइयों ने साक्षी महाराज व भाजपा के विरोध में नारेबाजी भी की। शहर में तिर्वा क्रासिंग पर अपराह्न चार बजे के करीब सपाई सांसद प्रतिनिधि नवाब सिंह यादव के नेतृत्व में पुतला लेकर आए। यहां उन्होंने पुलिस सहायता केंद्र के करीब पुतले को आग लगा सपा मुखिया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

अधिकतर छात्र एनीमिया व त्वचा रोग से ग्रसित

तिर्वा, संवाद सहयोगी : मुख्यमंत्री के फोकस वाले जिले का यह हाल है कि यहां एक विद्यालय में नौनिहालों के स्वास्थ्य परीक्षण किया गया जिसमें अधिसंख्य बच्चे एनीमिया (खून की कमी) व त्वचा रोगी मिले। बच्चों की उम्र के हिसाब से शारीरिक विकास कमतर पाया गया। टीम ने बच्चों को हरी सब्जियों व दाल का अधिक सेवन करने के लिए सलाह दी। साफ-सफाई से रहने के लिए भी बच्चों को प्रेरित किया। कस्बे के प्राथमिक विद्यालय अश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

रंजिश में पिता-पुत्र को पीटकर किया जख्मी

इंदरगढ़, संवाद सूत्र : रंजिश में चार व्यक्तियों ने बिल्डिंग मैटेरियल की दुकान पर घुसकर पिता-पुत्र को पीट डाला। इससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने तहरीर के मुताबिक चार पर मुकदमा दर्ज कर लिया तथा घायल पिता-पुत्र को अस्पताल में भर्ती करा दिया है। इंदरगढ़ निवासी बृजेंद्र सिंह अपने पिता विनोद कुमार के साथ में कस्बे के ही बिल्डिंग मैटेरियल की दुकान पर गए हुए थे। दुकान पर दोनों पिता-पुत्र आपस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

कन्नौज की विरासत को उजाला देने की कवायद

कन्नौज, जागरण संवाददाता : इत्र नगरी की बिखरी हुई ऐतिहासिक धरोहर को सुरक्षित एवं संरक्षित करने का प्रयास डीएम ने खुद अपने स्तर शुरू कर दिया है। डीएम ने शहर में स्थित कई प्राचीन विरासतों का अवलोकन कर साफ सफाई के आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। डीएम राजेश कुमार ने सोमवार को शहर के कई ऐतिहासिक स्थलों का निरीक्षण किया। डीएम सुबह सबसे पहले लाखन तिराहे के पास स्थित मकदूम जहानियां मस्जिद का निरीक्षण किया। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

साइकिल व बाइक भिड़ंत में दो जख्मी, हालत गंभीर

तिर्वा, संवाद सहयोगी : साइकिल व बाइक की आमने-सामने भिड़ंत में दोनों के चालक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को गंभीर हालत में मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। सोमवार को इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के अगौस गांव निवासी हरनाथ सिंह साइकिल पर सवार होकर खेतों पर जा रहे थे। उधर, कचाटीपुर गांव निवासी रामदास अपनी बाइक पर सवार होकर इंदरगढ़ बैंक में रुपये निकालने के लिए जा रहे थे। अगौस गांव के समीप दोनों के बीच ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

दो घंटे बैठकर करें शिकायतों का निस्तारण

कन्नौज, जागरण संवाददाता : शासन के निर्देश के तहत सभी विभागों के अधिकारी 10 से 12 बजे तक अपने कार्यालयों में बैठकर जनता की शिकायतों को चुनकर तत्काल उनके निस्तारण की पहल करे। ऐसा न करने वाले विभागीय अधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। यह बात डीएम राजेश कुमार ने सोमवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित विकास कार्यो की समीक्षा बैठक में कही। डीएम ने कहा कि मुख्यमंत्री संदर्भित एवं डीएम कार्यालय की श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

वर्चस्व की लड़ाई में दो पक्षों के बीच जमकर फायरिंग

कन्नौज, जागरण संवाददाता : क्षेत्र में रुतबा गालिब करने को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद हो गया और बात बढ़ी तो रात में जमकर फायरिंग हुई। करीब एक दर्जन से अधिक राउंड फायरिंग से मुहल्ले में दहशत फैल गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों से एक-एक युवक को हिरासत में लिया है। इस मामले में दोनों ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया है। रविवार रात करीब 11 बजे सरायमीरा चौकी क्षेत्र के मुहल्ला देबिनटोला से चौधरिय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

गंभीर 'हेड इंजरी' पर कानपुर सहारा

कन्नौज, जागरण संवाददाता : मुख्यमंत्री ने अपने सपनों का मेडिकल कालेज तो यहां की धरती पर उतार दिया, लेकिन मुकम्मल इलाज की व्यवस्था की आज भी सरकार से दरकार है। दुर्घटना के मामलों में हेड इंजरी होने पर एक अदद न्यूरोलाजिस्ट नहीं है। गंभीर मामलों में मेडिकल कालेज भी हाथ खड़े कर कानपुर रेफर कर देता है। वर्ष 2009 में करीब 500 करोड़ से तैयार मेडिकल कालेज अभी मुकम्मल इलाज देने में नाकाम है। हालांकि अब मेडिकल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

रंजिश को लेकर दो पक्षों में फायरिंग, तीन घायल

गुरसहायगंज, संवाद सूत्र : मुकदमेबाजी की रंजिश को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट के साथ कई राउंड फायरिंग हुई। संघर्ष में तीन लोग घायल हो गए। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम धरनीधरपुर्वा निवासी हरिश्चंद्र यादव व सिद्धगोपाल दुबे के बीच मुकदमेबाजी की पुरानी रंजिश चल रही है। रविवार शाम करीब चार बजे काली नदी के निकट दोनों पक्षों का आमना सामना हो गया। इसी बीच गाली गलौज के साथ लात घूंसे लाठी डंडे चलने लगे। दोनो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Kannauj, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें