Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कन्नौज

युवक की हत्या कर शव पेड़ पर टांगा

कन्नौज, जागरण संवाददाता : रात में खेतों पर गए युवक की हत्या कर गई। हत्यारों ने उसकी लाश खेत में खड़े बेल के पेड़ पर टांग दी और उसे आत्महत्या की घटना करार देने का प्रयास किया। सुबह लोगों को इसकी जानकारी हुई तो काफी भीड़ जमा हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए ले लिया। पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में ले लिया। मृतक के भाई ने दोनों को नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। शुक्रवार सुब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:11 AM (IST)
        

अब नकद के बजाय माताओं को मिलेगा भोजन

कन्नौज,जागरण संवाददाता : अब जिला अस्पताल में भर्ती कुपोषित बच्चों के साथ आई उसकी मां को भोजन के लिए नकद भुगतान के बजाय उसे अस्पताल में ही भोजन दिया जाएगा। उसके लिए भोजन जननी सुरक्षा योजना के ठेकेदार से तैयार कराया जाएगा। मां को मिलने वाले रुपयों से भुगतान भी कराया जाएगा। जिला अस्पताल में कुपोषित बच्चों को इलाज के लिए भर्ती कराया जाता है। भर्ती बच्चे के साथ आई मां को प्रतिदिन भोजन और नाश्ते के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:11 AM (IST)
        

आवेदन फार्मो में गलती को 10 दिन में लें सुधार

कन्नौज, जागरण संवाददाता : प्रमुख सचिव समाज कल्याण विभाग ने उच्चाधिकारियों व डीएम को संशोधित शासनादेश भेजा है। इसमें दशमोत्तर छात्रवृत्ति में अगर छात्र-छात्राओं ने गलती कर दी है, वह 10 नवंबर तक इसमें सुधार कर सकते हैं। इसके बाद इस प्रक्रिया को लॉक कर दिया जाएगा। प्रमुख सचिव समाज कल्याण सुनील कुमार ने निदेशक, मंडलायुक्त, डीएम समेत कई अफसरों को दशमोत्तर छात्रवृत्ति का संशोधित शासनादेश भेजा है। इसमे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:11 AM (IST)
        

बच्चे भी आसानी से ढूंढ पाएंगे आंगनबाड़ी केंद्र

कन्नौज,जागरण संवाददाता: आपके क्षेत्र व मोहल्ले में आंगनबाड़ी कहां संचालित है, इसलिए आपको ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी। नई व्यवस्था के तहत अब आंगनबाड़ी केंद्रों के बाहर संकेत बोर्ड लगाया जाएगा। इसके बाद अभिभावक व बच्चों को संचालित आंगनबाड़ी केंद्र को ढूंढने में दिक्कत नहीं होगी। साथ ही यह भी पता चल सकेगा कि यहां कौन आंगनबाड़ी कार्यकत्री व सहायिका तैनात है। सर्वप्रथम यह आदेश शहरी क्षेत्र में लागू किया ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:11 AM (IST)
        

फांसी पर लटकता मिला महिला का शव

पुलिस ने पोस्टमार्टम को भेजा तालग्राम, संवाद सूत्र : घर में अकेली महिला का शव सुबह फांसी के फंदे पर झूलता मिला। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। मायके वाले महिला को मानसिक रूप से विक्षिप्त बता रहे हैं। ग्राम सकरहनी निवासी धर्मपाल सिंह हिमांचल प्रदेश में रहकर प्राइवेट नौकरी करते हैं, जबकि उसकी पत्‍‌नी राममूर्ति गांव में रहती थी। गुरुवार की रात राममूर्ति... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:09 PM (IST)
        

समाजवादी पेंशन के पात्रों को ढूंढ़ने में जुटे एडीओ

जलालाबाद, संवाद सूत्र : समाजवादी पेंशन के पात्रों के चयन की प्रक्रिया अभी तक पूर्ण नहीं हो पाई है। दूसरी ओर प्रदेश के मुख्यमंत्री पांच नवंबर को पेंशन योजना का शुभारंभ करने जा रहे हैं। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा संचालित की गई समाजवादी पेंशन योजना के आवेदन पत्र भरने से लेकर पात्रों के चयन प्रक्रिया में हुई गड़बड़ियों को लेकर विकास विभाग के कर्मचारी उलझन में हैं। पात्रों व अपात्रों का ठीक से अधिक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:23 AM (IST)
        

खेल प्रतियोगिता में छात्रों ने दिखाया दम-खम

तिर्वा, संवाद सहयोगी : कालेज स्तरीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं ने बढ़चढ़ कर प्रतिभाग किया। इस प्रतियोगिता में विजेता छात्रों को तहसील स्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग कराया जाएगा। गुरुवार को दुर्गानगर स्थित डीएन कालेज इंटर कालेज में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रधानाध्यापक रामऔतार यादव ने छात्रावास मैदान पर प्रतियोगिता कराई है। सीनियर बालक वर्ग में 1500 मीटर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:23 AM (IST)
        

ट्रक की टक्कर से टेंपो पलटा, 13 जख्मी

तिर्वा, संवाद सहयोगी : एक साथ दो रिश्तेदारों की मौत होने पर अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए जा रही सवारियों भरे टेंपो में सामने से ट्रक ने टक्कर मार दी। इससे टेंपो पर सवार 13 लोग जख्मी हो गए। घायलों को इलाज के लिए मेडिकल कालेज भर्ती कराया गया तथा दो की हालत गंभीर होने से कानपुर रेफर दिया गया। फर्रुखाबाद जनपद के थाना कमालगंज क्षेत्र के महरुपुर रावी गांव के 14 लोग टेंपो पर सवार होकर इंदरगढ़ कस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:23 AM (IST)
        

एसडीएम ने सात परीक्षा केंद्रों का किया भौतिक सत्यापन

गुरसहायगंज, संवाद सूत्र : डीएम के निर्देश पर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद इलाहाबाद बोर्ड की इंटर व हाईस्कूल की परीक्षाओं के लिए बनाये जा रहे परीक्षा केंद्रों का उपजिलाधिकारी ने भौतिक सत्यापन किया। उन्होंने कालेज में कमरे, फर्नीचर, बाउंड्रीवाल सहित कई बिंदुओं की जांच की। गुरुवार को उप जिलाधिकारी आरबी वर्मा ने सरोजनी देवी इंटर कालेज, गुरु कृपा इंटर कालेज रामकिशन नगर, गोमती देवी आदर्श इंटर काल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:23 AM (IST)
        

नो इंट्री में भी विचर रहे भारी वाहन

- पुलिस के सुस्त रवैये से लगता जाम छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : यातायात व्यवस्था को नियंत्रित करने के लिए शुरू की गई नो-इंट्री व्यवस्था ध्वस्त होती नजर आ रही है। नो-इंट्री लागू रहने के समय में भी भारी माल वाहक वाहन अंदर घुस जाते हैं और नगर में जाम की स्थिति उत्पन्न होती है। नगर में विकराल हो चुकी जाम की समस्या से निपटने के लिए पुलिस विभाग के उच्चाधिकारियों के निर्देश पर नो-इंट्री व्यवस्था लागू की गई... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:23 AM (IST)
        

तालाबों को है नए सवेरे का इंतजार

- अब तक किसी भी तालाब का नहीं कराया गया सौंदर्यीकरण - माफिया कर रहे तालाब की जमीनों पर धीरे-धीरे कब्जा छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : कहने को तो नगर सहित आसपास करीब छह तालाब हैं, लेकिन कोई भी तालाब ऐसा नहीं है जहां गंदगी का साम्राज्य न हो। प्रशासनिक अधिकारियों ने जिला मुख्यालय पर तो तीन तालाबों को हाईटेक करने का प्रस्ताव तैयार कर दिया है, लेकिन नगर का अब तक एक भी तालाब योजना में शामिल नहीं किया गया है।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:23 AM (IST)
        

रेलवे क्रासिंग बंद होने पर लगे जाम से परेशानी जाम

- यातायात सिपाहियों की रेल कर्मियों से हुई झड़प - रेल अफसरों की लापरवाही से बेवजह बंद रही क्रासिंग कन्नौज, जागरण संवाददाता : रेलवे अधिकारियों की लापरवाही के कारण काफी देर तक तिर्वा क्रासिंग बंद रही। इस कारण जीटी रोड और तिर्वा रोड पर भीषण जाम लग गया। इससे काफी लोग परेशान हो गए। यातायात पुलिस कर्मियों की रेलवे अधिकारियों से नोकझोंक के बाद क्रासिंग खोली गई, तब यातायात बहाल हुआ। गुरुवार को उत्सर्ग ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:23 AM (IST)
        

प्लान) मनरेगा में काम की तलाश में भटकते विकलांग

मनरेगा सच --------- - काम पाए 23,862 मजदूरों में सिर्फ 65 विकलांग - गुगरापुर ब्लाक में किसी विकलांग को नहीं मिला काम कन्नौज, जागरण संवाददाता : कहने को तो जिले में मनरेगा योजनांतर्गत एक लाख जॉब कार्ड धारक है। इसमें आठ विकास खंडों में 23,862 मजदूरों को काम मिला, जिसमें सिर्फ 65 विकलांगों को मनरेगा के तहत काम दिया जा रहा है, जबकि उन्हें 15 फीसदी कार्य देना होता है। विकलांगों को काम देने में सब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:23 AM (IST)
        

उत्सर्ग का हुआ इंजन खराब, चार घंटे बाद गई ट्रेन

-गनीमत रही स्टेशन पर ही आई खराबी, नहीं तो होता रूट बाधित - तीन घंटे लेट हुई उत्सर्ग डाउन, सवारियां भटकीं कन्नौज, जागरण संवाददाता : रेलवे स्टेशन पर टाटानगर से फर्रुखाबाद जाने वाली उत्सर्ग एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन खराब हो गया। काफी कवायद के बाद वह स्टार्ट नहीं हुआ तो उसे खड़ा कर दिया गया। साढ़े तीन घंटे बाद फर्रुखाबाद से दूसरा इंजन मंगाया गया, तब ट्रेन को रवाना किया जा सका। खराब इंजन को यहीं छोड़ दिय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:22 AM (IST)
        

आज चूके तो नहीं मिलेगी छात्रवृत्ति

- दशमोत्तर छात्रवृत्ति व शुल्क प्रतिपूर्ति को 31 अंतिम तिथि - गलती होने पर फार्म रिजेक्ट करवा कर दोबारा दें आवेदन कन्नौज, जागरण संवाददाता : दशमोत्तर छात्रवृत्ति व शुल्क प्रतिपूर्ति में गलती सुधारने और आवेदन करने का आज अंतिम मौका है। आवेदकों ने आवेदन फार्म में भरने गलती कर दी है तो वे उसमें सुधार कर सकते हैं। जिन छात्रों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे 31 अक्टूबर तक हर हाल में आवेदन कर दें। इस ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:22 AM (IST)
        

शेखपुरा मार्ग पर फैली पड़ी है गंदगी

- लोगों में जागरूकता की कमी से फैली रही गंदगी कन्नौज, जागरण संवाददाता : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से छेड़ा गया देशव्यापी सफाई अभियान कुछ मोहल्लों में नहीं पहुंचा है। इसकी मुख्य वजह लोगों में जागरूकता की कमी होना है। गुरुवार को ऐसा कुछ हाल शेखपुरा मार्ग पर देखने को मिला। यहां सड़क किनारे गंदगी फैली थी और नालियां चोक थी। मोहल्लेवासियों की ओर से यह गंदगी नगर पालिका के सफाई कर्मियों के चले जा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:22 AM (IST)
        

ट्रांसफार्मर खराब, दो मोहल्लों में छाया अंधेरा

- तार खराब होने से आई समस्या छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : आवास विकास कालोनी के पास रखे हुए ट्रांसफार्मर के खराब होने से मुहल्ला चौधरियान व छपट्टी में अंधेरा छाया हुआ है। 24 घटे बाद भी इसकी मरम्मत का कार्य पूरा नहीं करवाया जा सका। नगर के मोहल्ला चौधरियान, छपट्टी व आंशिक आवास विकास को 250 केवीए के विद्युत ट्रांसफार्मर से आपूर्ति दी जाती है। बुधवार की शाम अचानक ट्रांसफार्मर टू फेस विद्युत आपूर्ति निकाल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:22 AM (IST)
        

जिला अस्पताल में भर्ती महिला की मौत

- 25 अक्टूबर को मामूली रूप से झुलसने पर कराया था भर्ती - हरदोई के थाना मल्लावां क्षेत्र के गांव मढि़या की रहने वाली थी महिला कन्नौज, जागरण संवाददाता : जिला अस्पताल में भर्ती महिला की रात में संदिग्ध हालात में मौत हो गई। महिला के पति ने जिला चिकित्सालय के कर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा काटा। किसी तरह से बाद में उसे समझा-बुझा कर घर भेज दिया गया। गौरतलब है कि हरदोई जनपद के थाना मल्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:22 AM (IST)
        

ट्राली खराब होने से विद्युत आपूर्ति बाधित

- फीडर तीन पर उत्पन्न हुई समस्या छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : विद्युत उपकेंद्र पर ट्राली खराब हो जाने की वजह से फीडर तीन की आपूर्ति बाधित रही। तीन घंटे की मशक्कत के बाद कर्मचारी देर रात्रि आपूर्ति बहाल कर सके। बुधवार की देर शाम नगर के विद्युत उपकेंद्र पर फीडर तीन की ट्राली में तेज धमाका हुआ और विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई। आवाज सुनकर उपकेंद्र पर मौजूद कर्मचारी मशीन के पास पहुंचे और उसे देखा तो उसका ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:22 AM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगी, युवक घायल

गुरसहायगंज, संवाद सूत्र : संदिग्ध परिस्थितियों में घर में मौजूद युवक के हाथ में गोली लग गई। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम भैंसियापुर निवासी सुधीर यादव गुरुवार सुबह अपने घर पर मौजूद था। सुबह करीब साढे़ आठ बजे अचानक तमंचे से फायर हो गया और सुधीर के बायें हथेली में गोली लग गई। इससे वह घायल हो गया। घटना देख परिजनों में च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:22 AM (IST)
        
(News from Kannauj, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें