1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कन्नौज

दो पिस्टल समेत अवैध असलहों का सौदागर गिरफ्तार

उरई, जागरण संवाददाता : शनिवार को पुलिस ने अवैध असलहों का धंधा करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से पुलिस ने दो पिस्टल बरामद की हैं। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है ताकि अवैध असलहों के धंधे में लिप्त अन्य अपराधियों के नाम पता चल सकें। कोंच के महंत नगर मुहल्ला निवासी डल्लू नाम के व्यक्ति के बारे में पुलिस को सूचना मिली थी कि वह अवैध असलहों का धंधा करता है। दूसरे प्रांत के असलहा तस्करो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:40 PM (IST)
        

फर्जी हस्ताक्षरों से बना डिमांड लेटर

उरई, राजीव अवस्थी काशीरामपुर व जोल्हूपुर गांव में इंदिरा आवास के आवंटन में अपात्रों को आवास देने के मामले में शनिवार को नया मोड़ आ गया है। इन दोनों गांवों में आवास के लिए तैयार डिमांड लेटर पर ग्राम सचिव व खंड विकास अधिकारी के हस्ताक्षर ही फर्जी बना कर आवास आवंटित कर दिए गए। इस मामले में सचिव ने कहा कि उसके फर्जी हस्ताक्षर डिमांड लेटर पर किए गए तो तत्कालीन बीडीओ ने कहा कि उन्होंने अपने कार्यालय म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:36 PM (IST)
        

प्रयोगशाला भवन के लिए नहीं मिली पूरी जमीन

कन्नौज, जागरण संवाददाता: जिले में 100 करोड़ की लागत से बनने वाले विधि विज्ञान प्रयोगशाला के निर्माण में आने वाली बाधा का एक साल बीत जाने के बाद भी समाधान नहीं हो सका है। इससे प्रयोगशाला का निर्माण कार्य प्रभावित हो गया है। रहस्यमय मौतों की गुत्थी सुलझाने के लिए शासन ने जिले में डेढ़ साल पूर्व विधि विज्ञान प्रयोगशाला की स्थापना सुनिश्चित की थी। तालग्राम ब्लाक क्षेत्र के गांव निकवा में इसके निर्मा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 05:50 PM (IST)
        

अपराधियों की वीडियो कान्फ्रें¨सग से होगी सुनवाई

कन्नौज, जागरण संवाददाता : संगीन व गंभीर अपराधिक मामलों में अब आरोपियों को जिला कचहरी तक नहीं लाना होगा। वीडियो कांफ्रे¨सग के जरिए संबंधित कोर्ट के न्यायाधीश आरोपी का पक्ष सुनने के बाद जेल भेजने या बेल देने का निर्णय लेंगे। इसलिए जिला कचहरी व जिला जेल में 69.34 लाख से वीसी हाल का निर्माण कार्य करवाया जाएगा। यह बात इलाहाबाद कोर्ट के प्रशासनिक न्यायमूर्ति महेन्द्र दयाल ने कही। वह जिला कचहरी में वीड... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 05:48 PM (IST)
        

बिना लाइसेंस की बंदूक सहित एक दबोचा

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : घर से निकले एक युवक को पुलिस ने नाजायज बंदूक ले जाते समय गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की जांच में उसका मैनपुरी जिलाधिकारी का रिन्यूवल भी फर्जी निकला। पुलिस अब मामले की तह तक जाने में जुटी है। शनिवार को पुलिस को फर्जी तरीके से दोनाली बंदूक रखे युवक के आवास विकास कालोनी में होने की जानकारी मिली। इस पर कस्बा चौकी प्रभारी गणेश शंकर मिश्रा ने उपनिरीक्षक पप्पू ¨सह ठेनुआं के साथ मकान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 05:47 PM (IST)
        

रोगियों को मिलेगी अस्पताल के बारे में पूरी जानकारी

कन्नौज, जागरण संवाददाता : अस्पतालों में पहुंचने वाले मरीजों को अब वहां की स्वास्थ्य सेवाओं को जानने के लिए कहीं भटकना नहीं पड़ेगा। यदि अस्पताल में कोई अव्यवस्था भी है तो उसकी शिकायत भी हो सकेगी और उसका निस्तारण भी तय होगा। इसके लिए प्रदेश के उच्च प्राथमिकता वाले जिलों के जिला स्तरीय अस्पतालों में रोगी सहायता केंद्र खोले जाएंगे। इन केंद्रों पर 24 घंटे सेवाएं दी जाएंगी। इन केंद्रों को राष्ट्रीय स्व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 05:07 PM (IST)
        

रानी लक्ष्मीबाई की अब तक नहीं हुई ऑनलाइन फी¨डग

कन्नौज, जागरण संवाददाता : रानी लक्ष्मी बाई महिला सम्मान कोष योजना में नौ तरह के आपराधिक वादों की ऑनलाइन फी¨डग होनी थी। यह अब तक हो नहीं सकी। इस कारण पीड़ित महिलाओं को लाभ नहीं मिल सका है। अफसर इसका कारण तकनीकी खराबी के कारण डिजिटल हस्ताक्षर न होने का कारण बता रहे हैं। इस योजना की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने इसे तत्काल दुरुस्त ऑनलाइन फी¨डग के निर्देश दिए, ताकि पीड़ित महिलाओं को योजना से शीघ्र लाभा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 05:06 PM (IST)
        

जीत की आस को मदद की खुराक

कन्नौज, जागरण संवाददाता : अभी तक प्रधानी के गुरूर में चूर रहे प्रधान जी की भाषा मधुर हो गई। जो प्रधान पहले अपने घर पहुंचने वाले की भी नहीं सुनते थे, वह अब घर-घर पहुंचकर लोगों की तकलीफ पूछ रहे हैं। यह कोई सामाजिक बदलाव के कारण नहीं हुआ बल्कि चुनावी बयार ने जनप्रतिनिधियों के सुर बदल दिए हैं। अक्टूबर में संभावी पंचायत चुनाव में उतरने के लिए जनप्रतिनिधि और उनके गुर्गे पूरी तरह से तैयार हैं। अब वह गां... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

लोहिया आवास के लिए बजट का रोना

कन्नौज, जागरण संवाददाता : चयनित लोहिया गांवों में सामान्य जाति के गरीब पात्रों को 203 आवास मार्च में दिए जाने का लक्ष्य मिला। नवीन वित्तीय वर्ष के तीन माह बीत जाने के बाद लोहिया आवास के लिए प्रदेश सरकार से एक धेला भी नहीं मिला है। इससे चयनित पात्र बजट का इंतजार कर रहे हैं। लोहिया आवास योजना सरकार की प्राथमिकता वाले विकास कार्यों में शामिल है। इससे बड़ी बात यह है कि मुख्यमंत्री की पत्नी ¨डपल यादव का... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

कड़ी सुरक्षा बीच अदा हुई जुमे की नमाज

कन्नौज, जागरण संवाददाता : रमजान के तीसरे जुमे की नमाज चलते शहर की प्रमुख मस्जिदों में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम रहे। नमाज शुरू होते ही प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने भारी पुलिस बल के साथ सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। शुक्रवार को नमाज अदा करने के दौरान किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी की स्थिति कायम न हो, इसके लिए पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी के निर्देश पर मस्जिदों के आसपास पुलिस बल तैनात ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

हाईटेक हुआ पुलिस का क्राइम प्रोटेक्शन सिस्टम

कन्नौज, जागरण संवाददाता : लूट, चोरी बलात्कार, हत्या जैसी जघन्य वारदातों को अंजाम देने वाले कुख्यात अपराधी अब आसानी से पुलिस को चकमा नहीं दे सकेंगे। घटना के बाद झट से आरोपी की शिनाख्त हो सके। इसके लिए सभी थानों के क्राइम प्रोटेक्शन सिस्टम को हाईटेक कर दिया गया है। हाईटेक प्रणाली से बिसरों और क्राइम स्पॉट का परिक्षण कर विधि विज्ञान प्रयोगशाला ऑनलाइन संबधित थाना पुलिस को साइंसटिफिक इंवेस्टिगेशन तथ्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

एक सप्ताह में अस्पताल को मिलेंगे चिकित्सक

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : सरकार की प्राथमिकता में शामिल 100 शैय्या चिकित्सालय का निर्माण कार्य लगभग पूरा होने को है। स्वास्थ्य विभाग एक सप्ताह के अंदर यहां चिकित्सकों की तैनाती कर सेवाओं को बहाल करने के प्रयास में है। नगला दिलू में बनवाए गए 100 शैय्या चिकित्सालय का निर्माण कार्य मार्च 2013 में शुरू करवाया गया था। इसका निर्माण कार्य मार्च 2015 में पूरा होना था, जिसकी जिम्मेदारी राजकीय निर्माण निगम ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

इंद्रधनुष में जनपद पीछे, डीएम खफा

चित्रकूट, जागरण संवाददाता : इन्द्रधनुष कार्यक्रम में हीलाहवाली होने से जनपद प्रदेश के अन्य जिलों से सूची में काफी पीछे है। पूरी ईमानदारी से काम किया जाए जो भी आशा, एएनएम काम न कर रही हों तो उनके वेतन रोके जायें। यह निर्देश जिलाधिकारी नीलम अहलावत ने सभी प्रभारी चिकित्साधिकारियों को इन्द्रधनुष कार्यक्रम की समीक्षा बैठक में दिए। उन्होंने कहा कि तीन चरणों में सम्पन्न हुए कार्यक्रम में 145 सब सेंटर ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 09:23 PM (IST)
        

ऐसे तो समतल हो जाएगा तालाब

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : नगर में स्थित तालाबों की सुरक्षा के प्रति पालिका कतई गंभीर नहीं है। अधिकांश भूमि पर अतिक्रमण किया जा चुका है और रही सही जगह को कूड़ा डालकर समतल किया जा रहा है। जिससे तालाबों का अस्तित्व दिनोंदिन खतरे में हो रहा है। कैरदा मार्ग पर गंगेश्वरनाथ मंदिर के निकट तालाब है। इस तालाब की साफ सफाई व्यवस्था पर पालिका कोई ध्यान नहीं दे रही है। तालाब परिसर में बेहद गंदगी है। इससे हर वक्त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 09:17 PM (IST)
        

दो दिन में मिलेगी नगर को 3जी की सुविधा

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : बीएसएनएल मोबाइल धारकों के लिए राहत की खबर है। नगर के बीएसएनएल उपभोक्ताओं को दो दिन में 3जी सुविधा मिल जायेगी। इसके लिए कर्मचारी दिनरात एक किए हैं। शुक्रवार को बीएसएनएल के कर्मचारियों ने कोतवाली के पीछे एक नया टावर लगाया। इससे 2जी के बेहतर सिग्नल लोगों को देने का प्रयास शुरू किया गया। इसके बाद नगर में पश्चिमी क्षेत्र के उपभोक्ताओं ने राहत की सांस ली। विदित हो कि बीएसएनएल क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 09:08 PM (IST)
        

परिजनों को पुलिस ने नहीं दी पोस्टमार्टम रिपोर्ट

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : एक किशोर की हत्या के बाद उसका शव फांसी पर लटका दिया गया था। मृतक के परिजन मामले के खुलासे के लिए कोतवाली के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। मृतक अखिलेश के विकलांग भाई लोचन ने बताया भाई की मौत के बाद 18 दिन से लगातार पुलिस के चक्कर लगा रहा है, लेकिन उसको पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं दी गयी। इसके बाद वह शुक्रवार को कन्नौज गया और वहां से पीएम रिपोर्ट की प्रत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 09:05 PM (IST)
        

आशियाने के लिए गरीबों की तेज हुई भाग-दौड़

तिर्वा, संवाद सहयोगी : आसरा योजना के तहत गरीबों को कालोनी के लिए लोगों में भाग-दौड़ तेज हो गई। नागरिक आय, जाति व निवास प्रमाण पत्र बनवाने के लिए लेखपालों के चक्कर काट रहे। एक निजी प्रतिष्ठान पर आसरा योजना के आवेदन जमा भी किए जा रहे तथा कस्बे की योजना से नगर पंचायत अनजान है। कस्बे में आसरा योजना के तहत कालोनी पाने के लिए लोगों में प्रयास जोरों पर चल रहे। 250 से अधिक लोगों ने आवेदन भी जमा कर दिए। आ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 09:02 PM (IST)
        

प्रधान पर दर्ज छेड़छाड़ के मुकदमे की विवेचना बदली

गुरसहायगंज, संवादसूत्र : महिला ने ग्राम प्रधान पर मारपीट व छेड़छाड़ का आरोप लगाते मुकदमा दर्ज कराया है। इस मामले में लचर पुलिसिया कार्रवाई पर पीड़ित महिला ने जांच कर रहे दरोगा पर भी रिश्वत लेने का आरोप लगाया। इस पर पुलिस अधीक्षक ने विवेचक ही बदल दिया है। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम रसूलपुर निवासी महिला ने गांव के प्रधान सर्वेश कुमार कठेरिया व उसके पिता रमेश कठेरिया पर घर घुसकर मारपीट और छेड़छाड़ का आरो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:59 PM (IST)
        

बेहतर काम पर प्रशस्ति पत्र, खराब पर दंड

कन्नौज, जागरण संवाददाता : राज्य पोषण मिशन को सफल बनाने को आंगनबाड़ी कार्यकत्री अपने दायित्व का बेहतर ढंग से क्रियान्वयन करें। अच्छा कार्य पर उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। वहीं लापरवाही व अभियान को सफल बनाने में सक्रिय भूमिका न निभाने पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। यह निर्देश मुख्य विकास अधिकारी उदय राज यादव ने दिए। वह जनता आदर्श इंटर कालेज नेरा में राज्य पोषण मिशन के तहत अभिमुखीक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:57 PM (IST)
        

वाहन की टक्कर से तीन घोड़ों की मौत, रोड जाम

ठठिया, संवाद सूत्र : शुक्रवार दोपहर को थाना क्षेत्र के जैनपुर गांव निवासी आलोक बाथम व अंजत कुमार अपने घोड़ों को चरा रहा था। पास में एक्सप्रेस-वे के निर्माण को लेकर समतलीकरण की हाईड्रोलिक वाहन ने तीन घोड़ों को टक्कर मार दी। इससे तीनों की मौके पर ही मौत हो गई। चालक वाहन समेत मौके से फरार हो गया। आक्रोशित ग्रामीणों ने जैनपुर-ठठिया मार्ग पर जाम लगा दिया। जाम में हाईवे के कई डंफर भी पकड़ लिए। ग्रामीणों ने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:30 PM (IST)
        
(News from Kannauj, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें