Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कन्नौज

दूसरे दिन भी नहीं पकड़ा जा सका दुष्कर्म आरोपी

सौरिख, संवाद सूत्र : खेत की ओर गयी किशोरी के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी युवक को पुलिस दूसरे दिन भी नहीं पकड़ सकी है। वहीं सीओ ने घटनास्थल का निरीक्षण कर पीड़िता से मामले की जानकारी ली। रविवार को क्षेत्राधिकारी बीपी सिंह सोलंकी ग्राम उदैतपुर पहुंचे। उन्होंने पीड़ित किशोरी के परिजनों को साथ लेकर घटनास्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने आरोपी की भी गांव में तलाश कराई। इसके बाद किशोरी से भी पूछताछ की। सीओ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

बेरोजगारी दूर करने के लिए सरकार प्रयासरत

जलालाबाद, संवाद सूत्र : प्रत्येक मनुष्य को संवेदनशील होना चाहिये। अपने सुख से परे होकर दूसरों के दुख में बढ़ कर हिस्सा लेने का प्रयास करें। इससे सामाजिक सन्तुलन कायम रह सके। यह विचार पूर्व ब्लाक प्रमुख नवाब सिंह यादव ने प्रकट किये। जसोदा स्थित जूनियर हाईस्कूल में उन्होनें सपा कार्यकर्ताओं के सम्मान समारोह के दौरान कहा कि पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता जनता से जुड़कर उनकी समस्यायें सुने। अच्छे कार्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

जीटी रोड चौड़ीकरण को लेकर किसान परेशान

गुरसहायगंज, संवाद सूत्र : अलीगढ़ से कानपुर तक जीटी रोड के चौड़ीकरण होने की सूचना मिलते ही किसानों में हड़कंप मच गया है। किसान व जीटी रोड के किनारे की जमीन के मालिक पैमाइश कराने को लेकर बेचैन हैं। रविवार को जीटी रोड के फोरलेन बनाये जाने की सूचना मिलते ही किसानों व नागरिकों में हड़कंप मच गया। लोगों में यह जानने की उत्सुकता है कि चौड़ीकरण नगर के अंदर से होगा या बाईपास से। इस बीच कई प्रकार की अफवाहों ने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

महोत्सव में पांच हजार समाजवादी पेंशनरों को मिलेंगी पासबुक

कन्नौज, जागरण संवाददाता : जिला प्रशासन की कार्रवाई में यदि सब ठीक रहा तो अगले माह होने वाले कन्नौज महोत्सव में पांच हजार गरीब पात्रों को समाजवादी पेंशन की पासबुक वितरित की जाएगी। इन पात्रों को पासबुक स्वयं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव देंगे। शेष बचे लाभार्थियों के खाते में ई-पेमेंट के माध्यम से धनराशि भेजी जाएगी। शासन ने वित्तीय वर्ष 2014-15 में समाजवादी पेंशन योजना लागू की गई थी। इसमें जिले को 30,70... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

कूड़ा डालने गई किशोरी से दुष्कर्म

तालग्राम(कन्नोज), संवाद सूत्र : देर शाम घर से कूड़ा डालने निकली किशोरी को गांव के ही युवक ने पकड़ लिया और दुष्कर्म किया। पीड़ित के पिता की तहरीर पर पुलिस ने युवक के खिलाफ दुष्कर्म व दलित उत्पीड़न की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। ग्राम किश्तियापुर निवासी एक व्यक्ति ने बताया कि उनकी 13 वर्षीय पुत्री अपने 10 वर्षीय भाई के साथ शनिवार देर शाम कूड़ा डालने के लिए खेतों की ओर गयी थी। किशोरी को गांव के ही ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

दिन में तीन बार बदला मौसम

कन्नौज, जागरण संवाददाता : दिन में मौसम ने दिन बार करवट बदली। कभी घना कोहरा तो कभी तेज हवा तो दोपहर बाद घने बादल छाए और रिमझिम बारिश शुरू हो गए। 24 घंटों में मौसम ने कई बार अपने रुख बदले तो आम आदमी के मन में तमाम आशंकाएं आ गई। शनिवार रात आसमान से घना कोहरा गिरने लगा तो जीटी रोड पर यातायात तकरीबन बंद हो गया। इक्का-दुक्का वाहनों की ही आवाज सुनाई दे रही थी। सुबह तक घना कोहरा था, लेकिन आठ बजे के बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

लोकतंत्र मजबूत बनाने के लिए मतदान आवश्यक

कन्नौज, जागरण संवाददाता : हमारा देश सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है। 18 वर्ष के ऊपर के सभी मतदाताओं को मतदान करने का अधिकार प्राप्त है। लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए सबको मतदान करना चाहिए। यह बात अपर जिलाधिकारी रमेश चंद्र यादव ने कही। वह कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुए राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर अधीनस्थ अफसरों व कर्मियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मतदान करना सबका दायित्व है। इस दौरान एडीए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

न निकलेगा जूलूस और न होगा सड़क पर ध्वजारोहण

कन्नौज, जागरण संवाददाता : स्वतंत्रता दिवस पर जुलूस के वक्त चौराहे पर ध्वजारोहण करने के लिए समुदाय विशेष की भीड़ के दौरान शहर में सामाजिक सद्भाव बिगड़ते-बिगड़तेबचा था। उस घटना से सबक लेते हुए प्रशासन ने इस बार गणतंत्र दिवस पर जुलूस और सड़क पर ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजित करने पर रोक लगा दी है। सीओ और एसडीएम ने कार्यक्रमों के आयोजकों के साथ बैठक कर निर्देशों के बारे में जानकारी दी। गौरतलब है कि 15 अगस्त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:21 PM (IST)
        

किसी का एटीएम और कोई पार कर रहा रुपये

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : यूनियन बैंक शाखा के तीन खाताधारकों के एटीएम से अज्ञात व्यक्ति ने हजारों रुपये पार कर दिया। इससे उपभोक्ताओं में हड़कंप मच गया है। वहीं बैंक अधिकारी युवक की तलाश को माथापच्ची कर रहे हैं। शनिवार को ग्राम अलीपुर विशुनगढ़ निवासी सीलम ने बताया कि वह 19 जनवरी को खाते से रुपये निकालने आयी थी। जानकारी के अभाव में उन्होंने बाहर खड़े एक युवक से खाते से रुपये निकलवाये। उस समय रुपये नही... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे में 98 प्रतिशत बैनामे पूर्ण

कन्नौज, जागरण संवाददाता : आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे में अभी तक 98 प्रतिशत बैनामे कर किसानों की भूमि अधिग्रहीत कर ली गई है। शेष दो प्रतिशत बैनामे रह गए है, जिन्हें 31 जनवरी तक का समय दिया गया है। निर्धारित समय बाद किसानों द्वारा बैनामा न करवाने पर धारा-छह की कार्रवाई कर उनकी भूमि का स्वत: अधिग्रहीत कर ली जाएगी। शनिवार को अपर जिलाधिकारी रमेश चंद्र यादव ने कलेक्ट्रेट सभागार में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

खेत पर गई किशोरी से दुष्कर्म

सौरिख, संवाद सूत्र : देर शाम खेत की ओर गई किशोरी से गांव के ही युवक ने दुष्कर्म किया। मां की तहरीर पर पुलिस ने युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। ग्राम उदैतपुर निवासी एक महिला ने बताया कि उसकी 15 वर्षीय पुत्री शुक्रवार शाम खेत की ओर गयी थी। उसी समय गांव का ही पुष्पेंद्र सिंह पाल पुत्री को अकेला पाकर खेत में घसीट ले गया और दुष्कर्म किया। पुत्री ने विरोध करते हुये शोर मचाया। इसी बीच उधर से उसके पति... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

आंगनबाड़ी कार्यकत्री गायब और खराब मिली वेट मशीन

कन्नौज, जागरण संवाददाता : जिले में कुपोषण रोकथाम को 60 आंगनबाड़ी केंद्रों पर विशेष अभियान चलाया गया। इसमें जिला स्तरीय अफसरों के साथ-साथ क्रास चेकिंग के लिए उच्चाधिकारियों ने भी कई केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कहीं आंगनबाड़ी, आशा गायब मिली, तो कहीं वेट मशीन ही खराब मिली। इसकी वजह से बच्चों का वजन नहीं हो पाया। शनिवार को शासन के निर्देश पर जिले में कुपोषण रोकथाम को विशेष अभियान चलाया गय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

ट्रक की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

तिर्वा, संवाद सहयोगी : इंदरगढ़ के ड्योढ़ा गांव में निमंत्रण देकर बाइक पर सवार दो युवकों को सामने से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी। ट्रक बाइक चालक को रौंदकर निकल गया तथा दूसरे के सिर पर गंभीर चोटें आई। दोनों को मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। वहां पर चिकित्सकों ने चालक को मृत घोषित कर दिया तथा दूसरे की हालत नाजुक होने के कारण कानपुर रेफर कर दिया है। गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के पनिगवां गांव निवास... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

मनरेगा में विलंब से भुगतान पर शासन खफा

कन्नौज, जागरण संवादददाता : अपर आयुक्त मनरेगा डा. आदर्श सिंह ने जिला कार्यक्रम समन्वयक व जिलाधिकारी को पत्र लिखा है। इसमें मनरेगा में श्रमिकों को देर से भुगतान करने पर नाराजगी व्यक्त की है। साथ ही आदेशित किया है, श्रमिकों का भुगतान रोका नहीं जाए। अपर आयुक्त के पत्र पर डीएम ने कार्रवाई के लिए सीडीओ को पत्र शीघ्र भुगतान के आदेश दिए है। अपर आयुक्त मनरेगा डा. आदर्श सिंह ने 23 जनवरी को सभी जिला कार्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

फाल्ट रोकने को बिछने लगी हाईटेंशन लाइन

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : आये दिन लोकल फाल्ट के नाम पर होने वाली कटौती से निजात दिलाने को कर्मचारियों ने नई हाइटेंशन लाइन बिछाने का कार्य शुरू कर दिया है। इस लाइन के बिछने से फीडर की लाइनें दुरुस्त हो जायेंगी और लोगों को निर्बाध आपूर्ति मिल सकेगी। नगर में लंबे समय से आरएपीडीआरपी योजना के तहत जर्जर तारों के बदलने सहित नये ट्रांसफार्मर लगवाये जाने का कार्य चल रहा है। पहले यह कार्य बेहद कछुआ गति से च... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

नो-इंट्री में ट्रेक्टरों से लगा जाम

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : नो-इंट्री में भारी वाहनों के प्रवेश को पूर्णतया प्रतिबंधित किया गया है। इसके बाद भी दिनभर ट्रेक्टर मुख्य बाजार में नजर आते हैं, इससे आम आदमी को जाम की समस्या से जूझना पड़ता है। वहीं ड्यूटी करने के नाम पर पुलिसकर्मी केवल खानापूर्ति करते नजर आते हैं। शनिवार कस्बे व ग्रामीण क्षेत्र के लोगों के लिए बाजार करने का दिन है। इन दिन ग्रामीण व शहरी क्षेत्र के लोगों की खासी भीड़ बाजार ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

कोहरे की धुंध में भी रहा जबरदस्त उत्साह

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : शनिवार का दिन बच्चों व युवाओं के लिए बसंत का विशेष संदेश लेकर आया। ठिठुरन भरी सर्दी के बीच आसमान में छायी कोहरे की धुंध भी पतंगों उड़ाने को लेकर बच्चों का उत्साह कम नहीं कर सकी। बच्चों ने पूरे आनंद के साथ आसमान में पतंग उड़ाई। सुबह जैसे ही बच्चों की आंखों खुली, तो रोज की दिनचर्या बदली थी। बच्चे सुबह से ही बसंत पंचमी पर पतंग, मांझा व चरखी की तलाश करने लगे। बच्चे सुबह से ही छत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

14 जोड़ों के एक साथ किए गए हाथ पीले

कन्नौज, जागरण संवाददाता : शनिवार को बसंत पंचमी के शुभ और अबूझ मुहूर्त को 14 युवक-युवतियों के हाथ पीले हुए। मौका था भारत विकास परिषद के सामूहिक विवाह सम्मेलन का। कार्यक्रम में एक भव्य बरात में 14 दूल्हा सज संवर के निकले तो देखने वालों की भीड़ जमा हो गई। बैंडबाजों के साथ निकली बरात में शहर के गणमान्य लोगों के साथ अधिकारी भी शामिल हुए। शनिवार को कुंज बिहारी धर्मशाला में आयोजित समारोह में कुल 14 जोड़ो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

मृदा परीक्षण के बाद संतुलित उर्वरक का करें इस्तेमाल

कन्नौज, जागरण संवाददाता : किसान मृदा परीक्षण हरहाल में करवाएं। इसके बाद ही खेत में संतुलित उर्वरक का इस्तेमाल करें। इससे मृदा स्वास्थ एवं वातावरण पर्यावरण अच्छा रहेगा। इससे कम उर्वरक में अच्छी पैदावार होगी। यह बात ग्राम विसधुंआ में आयोजित किसान दिवस पर आयोजित गोष्ठी में इफको के क्षेत्रीय प्रबंधक एसके राय ने की। उन्होंने कहा कि ढेंचा की बुवाई करने के बाद उसे पटल दें, जिससे मृदा जीवांश कार्बन प्रत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

एक माह से फुंका ट्रांसफार्मर, परेशान ग्रामीण

समधन, संवादसूत्र : बिजली विभाग की लापरवाही के चलते एक माह से अधिक बीत जाने के बाद भी फुंका ट्रांसफार्मर विभाग ने अभी तक नहीं बदलवाया है। इससे गुस्साएग्रामीणों ने ट्रांसफार्मर को बदलवाने के लिए हंगामा काटा और विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम रजलामऊ में पिछले एक माह से विद्युत ट्रांसफार्मर खराब पड़ा है। इसे ठीक कराने के लिए ग्रामीणों ने विभाग को लिखित व मौखिक सूचना भी दी, लेकिन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        
(News from Kannauj, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें