Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कन्नौज

ऋण जमा न करने वालों के गारंटर पर भी होगी कार्रवाई

कन्नौज, जागरण संवाददाता : पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग से लाभ पाने वाले नौ लोगों ने ऋण स्वीकृत कराने के बाद वापस एक धेला भी नहीं जमा किया। ऐसे ही कई बकायेदारों के खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रबंध निदेशक पिछड़ा वर्ग वित्त एवं विकास निगम लि. ने कार्रवाई के आदेश जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी को दिए हैं। गुरुवार को प्रबंध निदेशक, पिछड़ा वर्ग वित्त एवं विकास निगम ने सभी जिलों के जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारियो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:07 AM (IST)
        

ग्वाल मैदान में बापू की मूर्ति लगाकर पार्क का होगा सुंदरीकरण

कन्नौज, जागरण संवाददाता : नगर पालिका बोर्ड की बैठक में शहर में कराए जाने वाले विकास कार्यो पर चर्चा की गई। चर्चा में विकास के लिए करोड़ों के प्रस्तावों पर सभासदों ने अपनी स्वीकृति दी। महत्वपूर्ण प्रस्ताव में ग्वाल मैदान पार्क के सुंदरीकरण और पालिका कार्यालय में बायोमैट्रिक मशीन व सीसी कैमर लगवाने का रहा। गुरुवार को नगर पालिका कार्यालय में बोर्ड की बैठक अध्यक्ष सरोज पाठक की अध्यक्षता में हुई। बैठक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:07 AM (IST)
        

रोड निर्माण को लेकर दूसरे दिन भी जारी रहा अनशन

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : दुर्दशाग्रस्त तालग्राम रोड के निर्माण की मांग को लेकर शुरू किया गया अनशन दूसरे दिन भी जारी रहा। लोकनिर्माण विभाग के अधिकारियों ने अनशनकारियों को 15 दिन के अंदर निर्माण कार्य शुरू होने का आश्वासन दिया, लेकिन लोग नहीं माने और शुक्रवार से आमरण अनशन करने की चेतावनी दी। गुरुवार को भी आदेश दुबे ग्रामीणों के साथ रोड निर्माण की मांग को लेकर अनशन पर बैठे रहे। इसकी जानकारी होने पर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:06 AM (IST)
        

करोड़ों के गबन के आरोपियों पर शुरू हुई कार्रवाई

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : जीवन बीमा के नाम पर करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है। पुलिस ने छह आरोपियों के आवासों पर कुर्की के नोटिस चस्पा कर दिए हैं। इससे पहले गैंगेस्टर की कार्रवाई भी की जा चुकी है। मालूम हो कि नगर के मुहल्ला भैनपुरा निवासी संजय शाक्य पर जीवन बीमा के नाम पर लोगों को जालसाजी का शिकार बनाये जाने का आरोप है। सैकड़ों एजेंट को बनाकर लोगों का रुपया बीम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:05 AM (IST)
        

रंगोली में 'दीपिका' व 'शिवानी', मेहंदी में 'जुवैरिया' ने मारी बाजी

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : नेहरू महाविद्यालय में चल रहीं प्रतियोगिताओं के दूसरे दिन अन्य छात्राओं से बेहतर रंगोली बनाकर दीपिका मिश्रा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं हाथों पर आकर्षक मेहंदी सजाकर जुवैरिया खान ने बाजी मार ली। गुरुवार को रंगोली सजाओ प्रतियोगिता में 35 छात्राओं ने प्रतिभाग किया। जिसमें दीपिका मिश्रा व शिवानी गुप्ता प्रथम, मानसी तिवारी व शिवानी वर्मा द्वितीय, प्रीति यादव तृतीय स्थान प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:04 AM (IST)
        

गहरा तालाब बचाने को खोला मोर्चा

तिर्वा, संवाद सहयोगी : गहरा तालाब के अस्तित्व को बचाने के लिए गांधीअन कम्युनिटी कमेटी ने मोर्चा खोल दिया। तालाब के पास धरना प्रदर्शन कर प्रशासन के विरोध में नारेबाजी की। एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर प्रशासन पर अभिलेखों में हेराफेरी करने का आरोप लगाया। प्रदर्शन के दौरान मैग्सेसे पुरस्कार से सम्मानित डा. संदीप पांडेय भी मौजूद रहे। उन्होंने वहा चरखा चलाकर सूत काटा। गुरुवार को कस्बे के गहरा तालाब पर गांधी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:04 AM (IST)
        

गहरा तालाब के कब्जे पर गरजी जेसीबी, निर्माण ढहाया

तिर्वा, संवाद सहयोगी : गहरा तालाब पर कब्जे के विरोध में चल रहे धरना प्रदर्शन के बाद हरकत में आए प्रशासन ने जेसीबी लगाकर कब्जा का ढहा दिया। इस दौरान निर्माण शुरू करा रहे भू-स्वामी तालाब को अपना नहीं बता सके। एसडीएम का पारा अधूरे अभिलेख देख चढ़ गया। गुरुवार को कस्बे के गहरा तालाब पर कब्जे के विरोध में एक ओर गांधीअन कम्युनिटी एक्शन के तत्वावधान में धरना प्रदर्शन किया गया तथा दूसरी ओर तालाब पर कन्नौज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:04 AM (IST)
        

मानीमऊ क्षेत्र में चोरों का धावा, दो घरों को बनाया निशाना

मानीमऊ, संवाद सूत्र : ठंड आते ही चोरों ने की दहशत भी बढ़ गई है। मानीमऊ क्षेत्र में चोरों ने रात में एक गांव में दो घरों को अपना निशाना बनाते हुए लाखों रुपए जेवर और नकदी पर हाथ साफ कर दिया। बुधवार रात चौकी क्षेत्र के गांव दंदौरा खुर्द निवासी विमल सिंह परमार अपने परिवार समेत मकान की दूसरी मंजिल पर सो रहे थे। इसी दौरान रात में चोर घर के पीछे स्थित दीवार को फांदकर घर में घुस गए। चोरों ने दो कमरों का... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:04 AM (IST)
        

हादसे के बाद रजवहा पुलिया का रेलिंग निर्माण शुरू

इंदरगढ़, संवाद सूत्र : ट्रैक्टर ट्राली पलटने के बाद रजवहा पुलिया की रेलिंग का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया। सिंचाई विभाग के अफसरों ने जायजा लेकर निर्माण कार्य की गुणवत्ता भी जांची। इंदरगढ़-बहोसी मार्ग पर स्थित रजवाह पुलिया का निर्माण कार्य गुरुवार को शुरू कर दिया गया। सिचाई विभाग के अधिशासी अभियंता ने निर्माण कार्य का जायजा लिया। उन्होंने ठेकेदार को निर्देश देते हुए कहा कि मानक के अनुरूप कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:04 AM (IST)
        

जहरीली चाय पिलाकर युवक को बस में लूटा

तिर्वा, संवाद सहयोगी : दिल्ली में नौकरी कर वापस घर लौट रहे युवक को पास में बैठे यात्री ने रोडवेज बस में जहरखुरानी का शिकार बना लिया और नकदी व अन्य सामान लूट कर फरार हो गया। युवक को गंभीर हालत में मेडिकल कालेज भर्ती कराया गया है। इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के अगौस गांव निवासी घासीराम का पुत्र वीरपाल दिल्ली में एक निजी कंपनी में नौकरी करता है। वीरपाल दिल्ली से वापस घर लौट रहा था। आनंद विहार दिल्ली से ही... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

आतंकियों के खात्मे के लिए मांगी दुआ

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : मदरसे में असेंबली के दौरान नन्हें हाथों ने आतंकवाद के सफाए को दुआ मांगी। वहीं पेशावर में मारे गए बच्चों की मखफिरत के लिए दुआ की गई। मदरसा दारुल उलूम गौसिया में सभा के दौरान पेशावर और सिडनी की आतंकी घटनाओं की जमकर भ‌र्त्सना की गई। साथ ही बच्चों ने पूरे विश्व से आतंकवाद के खात्मे की दुआ भी मांगी। मदरसे में पेशावर में मारे गए बच्चों की मखफिरत के लिए दुआ भी की गई। हजरत मौलाना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

हाइवे जाम होने से एक घंटे पड़ा रहा सिपाही का शव

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : दुर्घटना में सिपाही की मौत होने की सूचना पाकर जब अधिकारी मौके पर पहुंचने को दौड़े, तो हाइवे पर हो रहा पेड़ों का कटान रास्ते में बाधा बन गया। काफी देर तक सीओ उस में फंसे रहे। ऐसे में सिपाही का शव करीब एक घंटे तक सड़क पर पड़ा रहा। गुरुवार सुबह 7 बजे के करीब प्रेमपुर चौकी के सिपाही की सड़क दुर्घटना में मौत की सूचना मिलते ही कोतवाल सीएल वर्मा तो निकल गये, लेकिन क्षेत्राधिकारी बीपी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

हाफिज सईद का पुतला फूंक किया प्रदर्शन

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : हिंदू जागरण मंच व मोदी सेना के कार्यकर्ताओं ने आतंकी हाफिज सईद का पुतला फूंकते हुए प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए हाफिज सईद को फांसी दिए जाने की मांग की। अस्पताल रोड चौराहे पर हिंदू जागरण मंच के विभाग संगठन मंत्री शिवऔतार गुप्ता के नेतृत्व में मंच व मोदी सेना के कार्यकर्ता एकत्रित हुए। कार्यकर्ताओं ने आतंकी हाफिज सईद के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उसका पुतला... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

अज्ञात वाहन ने सिपाही को रौंदा, मौत

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : चौकी से समन तामील कराने निकले सिपाही को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। सड़क पर गिरे सिपाही को रौंदते हुए वाहन गुजर गया। इससे सिपाही की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर क्षेत्राधिकारी मौके पर पहुंचे और सिपाही के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। गुरुवार सुबह 7 बजे के करीब प्रेमपुर चौकी पर तैनात सिपाही प्रेम नरायन कुशवाहा समन तामील कराने के लिए जा रहा था। वह जीटी रोड पर पहुंचा ही थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

दोषियों पर कार्रवाई न होने पर संघ उच्चाधिकारियों से मिलेगा

कन्नौज, जागरण संवाददाता : अनुदेशक संघ के पदाधिकारियों ने प्रदेश अध्यक्ष के समक्ष साथी के साथ हुई मारपीट की समस्या रखी। साथ ही जिला प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई न होने की बात बताई। इस पर प्रदेश अध्यक्ष ने इस घटना की घोर निंदा की। साथ ही स्थानीय स्तर पर दोषियों पर कार्रवाई न होने पर मामले को उच्चाधिकारियों को अवगत कराने की बात कही। पूर्व माध्यमिक विद्यालय नजरापुर में अनुदेशक संघ की बैठक हुई। इसमें ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:07 AM (IST)
        

वनरोज की टक्कर से बाइक सवार वृद्ध घायल

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : सौरिख रोड पर तेज रफ्तार बाइक सड़क क्रास कर रहे वनरोज से टकरा गई। इससे बाइक सवार वृद्ध गंभीर रूप से घायल हो गया। उपचार के लिए उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया। मंगलवार की रात जनपद सीतापुर के ग्राम महादेव अतरा हरगांव निवासी इकबाल (60) पुत्र अब्दुल हमीद बाइक से सौरिख जा रहे थे। जब वह ईशन नदी पुल के पास पहुंचे तो एक वनरोज तेज रफ्तार में सड़क पर गया। अचानक सामने आए वनरोज को देखकर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:07 AM (IST)
        

शिक्षा समिति के रजिस्टर से गायब हो अंगूठे का निशान

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : ग्राम शिक्षा समितियों में शामिल कई लोग निरक्षर हैं, जो बैठकों के दौरान होने वाली कार्रवाई के बाद रजिस्टर पर अंगूठा लगाते हैं। इन अंगूठे को निशान को मिटाने के लिए परिषदीय शिक्षकों ने प्रेरकों को दायित्वों का बोध कराया। ब्लाक संसाधन केंद्र पर प्रेरकों की बैठक के दौरान सह समन्वयक धर्मेद्र सिंह वैस ने कहा कि गांव में निरक्षरता को समाप्त करने के लिए साक्षर भारत मिशन के तहत प्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:07 AM (IST)
        

वेतन न मिलने से चिकित्सा सेवाएं ठप करने का अल्टीमेटम

तिर्वा, संवाद सहयोगी : राजकीय मेडिकल कालेज में पिछले तीन माह से वेतन न मिलने से परेशान चिकित्सकों 19 दिसंबर से चिकित्सा सेवाएं ठप कर देने का अल्टीमेटम प्राचार्य को दिया। बुधवार को राजकीय मेडिकल कालेज में चिकित्सक एकजुट होकर वेतन की मांग करते हुए ज्ञापन प्राचार्य को देने पहुंचे। कालेज में प्राचार्य न मिलने पर उनके कार्यालय कर्मचारी को ज्ञापन सौंपा। चिकित्सकों ने मुख्यमंत्री, चिकित्सा शिक्षा एवं स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:07 AM (IST)
        

तालग्राम रोड निर्माण के लिए अनशन

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : दो वर्षो से अधर में लटके तालग्राम रोड का निर्माण कार्य शुरू कराने के लिए लोग अनशन पर बैठ गए हैं। वहीं मोटर यूनियन भी इनके समर्थन में आ गई। मोटर मालिकों ने गुरुवार को चक्का जाम की घोषणा की है, इस कारणबसों का संचालन बंद रहेगा। बसपा सरकार में तालग्राम रोड का निर्माण कार्य करवाया था। इसके बाद सपा की सरकार बनने पर इस सड़क के चौड़ीकरण का प्रस्ताव पास हो गया। कार्यदायी संस्था ने न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:07 AM (IST)
        

नगर में जल्द मिलेगा मोबाइल शौचालय व एंबुलेंस

तिर्वा, संवाद सहयोगी : नगरवासियों को अब जल्द ही मोबाइल शौचालय व एंबुलेंस की सुविधा मुहैया कराई जाएगी। महिलाओं की सुविधा को लेकर बाजार में शौचालयों का ठहराव किया जाएगा। लावारिस मरीज के लिए एंबुलेंस निशुल्क कानपुर व लखनऊ तक दौड़ लगाएगी। बुधवार को नगर पंचायत कार्यालय में नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि विनोद गुप्ता ने सभासदों की आकस्मिक बैठक आयोजित की। इसमें नगर में विकास कार्यो को लेकर समीक्षा की गई। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:07 AM (IST)
        
(News from Kannauj, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें