Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कन्नौज

डीएम के दखल पर जागे प्रभारी बीएसए

कन्नौज, जागरण संवाददाता : जनपद के शिक्षामित्र संगठन काफी समय से समायोजित शिक्षामित्रों की सेवा पुस्तिका तैयार करने की मांग कर रहे थे। साथ ही चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा की तैयारियों हेतु अवकाश की मांग भी कर रहे थे। शिक्षामित्रों द्वारा की गई मांगों पर प्रभारी बीएसए चंद्रजीत सिंह ने कोई सुनवाई नहीं की। अंत में शिक्षामित्रों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। डीएम ने इस मामले की जा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:42 PM (IST)
        

राज्यमंत्री के क्षेत्र में बच्चे नहीं जानते उनका नाम

सौरिख, संवाद सूत्र :माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री विजय बहादुर पाल ने जब शुक्रवार को डीआईओएस चंद्रजीत यादव के साथ विद्यालयों की शिक्षा की गुणवत्ता परखी तो वह हतप्रभ रह गये। परिषदीय विद्यालयों के बच्चे उन्हें प्रदेश के मुख्यमंत्री व तिर्वा विधायक का नाम नहीं बता सके। शुक्रवार को अचानक ही जनपद के विधायक व राज्यमंत्री का काफिला आदर्श इंटर कालेज चपुन्ना, विश्वनाथ सिंह इंटर कालेज खड़िनी, जवाहर लाल नेहरू ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:19 AM (IST)
        

गैर शैक्षणिक कार्यो से मुक्त करे जायें शिक्षक

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : प्राथमिक शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्यो से मुक्त रखा जाए और ड्रेस की गुणवत्ता के नाम पर किसी भी शिक्षक का शोषण न किया जाये। यह मांगें शुक्रवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने की। संगठन अध्यक्ष शैलेंद्र कुमार दुबे के नेतृत्व में शिक्षकों ने बीआरसी परिसर में बैठक की। शिक्षकों ने कहा कि उनके अवशेष वेतन बिल का तत्काल भुगतान किया जाये और सहायक अध्यापक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:18 AM (IST)
        

सड़क नहीं सुधरी तो होगा बसों का चक्का जाम

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : कई माह से उखड़ी सड़क का निर्माण कार्य शुरू न होने से परेशान निजी बसों के चालक व परिचालक लामबंद हो गए। उन्होंने निर्माण कार्य शुरू न होने पर 15 दिन बाद निजी बसों का चक्का जाम करने की चेतावनी दी और नारेबाजी करते हुये विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। शुक्रवार को तालग्राम तिराहे पर यूनियन के अध्यक्ष शहदीन व मुनीम अशोक दुबे के नेतृत्व में निजी बसों के चालक व परिचालक एकत्रित हुये। च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:18 AM (IST)
        

टेंपो में किराया कम कराने को छात्रों ने जीटी रोड किया जाम

कन्नौज, जागरण संवाददाता : पीएसएम डिग्री कालेज के पूर्व छात्र पदाधिकारियों व छात्रों ने आधा किराया न होने पर जीटी रोड जाम कर दिया। थोड़ी ही देर में जीटी रोड के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। छात्रों के विरोध में टेंपो चालकों ने भी हड़ताल कर दी। मौके पर पहुंचे अफसरों ने छात्रों व टैक्सी चालकों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन समस्या का कोई हल नहीं निकला। जिला प्रशासन ने जाम खुलवा दिया। जिला प्रश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:18 AM (IST)
        

नगर में ही होगा अत्याधुनिक शवदाह केंद्र

तिर्वा, संवाद सहयोगी : नदियों को निर्मल बनाने और गरीबों को राहत पहुंचाने के लिए नगर में ही अत्याधुनिक शवदाह गृह बनाया जाएगा। इसके लिए नगर पंचायत कस्बे के बाहर जमीन तलाश रही है। इस शवदाह गृह में एक साथ पांच शवों का दाहसंस्कार किया जा सकेगा। नगर में इलेक्ट्रिक शवदाह गृह बनाए जाने के लिए नगर पंचायत ने प्रस्ताव तैयार किया है। इस शवदाह गृह के लिए कस्बे के बाहर जमीन तलाशी जा रही है। इस शवदाह गृह बन ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:23 AM (IST)
        

वन विभाग ने निगली मेडिकल कालेज की बिजली

तिर्वा, संवाद सहयोगी : पेड़ों के कटान में वन निगम की लापरवाही से आए दिन मेडिकल कालेज की बिजली गुल हो जाती है। इसका खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ रहा। कालेज में बिजली की वैकल्पिक व्यवस्था बदहाल होने से बिजली की कटौती मरीजों के लिए परेशानी का सबब बन गई। 36 घंटे बाद भी विद्युत आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी। तिर्वा-कन्नौज फोरलेन निर्माण को लेकर पेड़ों का कटान वन निगम द्वारा जोरों पर चल रहा है। जल्दबाजी में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:23 AM (IST)
        

पथराव कर माहौल बिगाड़ने का प्रयास,तीन घायल

तिर्वा, संवाद सहयोगी : ठेके पर शराब के नशे में धुत दो पक्षों में विवाद हो गया। तीन दिन तक दोनों पक्षों में रंजिश की आग सुलगती रही। बेखबर पुलिस ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया तो शाम को यह चिंगारी भड़क गई। एक पक्ष के लोगों ने दूसरे घर पर चढ़ाई कर दी। इस पर जमकर ईंट-पत्थर चले और मारपीट हुई। जिसमें एक पक्ष के तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घटना को संप्रदायिक रंग देने का भी प्रयास किया गया। हालात की नज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:23 AM (IST)
        

लोहिया गांवों के विकास कार्यो में नहीं चलेगी लापरवाही

कन्नौज, जागरण संवाददाता : लोहिया गांवों में विकास कार्य में किसी प्रकार की कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी विभाग व कार्यदायी संस्था मानक व गुणवत्ता पूर्ण कार्य करवाएं। निरीक्षण के दौरान अगर कहीं भी कमी नजर आई, तो जिम्मेदार के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। यह निर्देश जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने दिए। वह कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित डा. राममनोहर लोहिया समग्र ग्रामीण विकास योजना की समीक्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:23 AM (IST)
        

परीक्षा तैयारी अवकाश में शिक्षामित्रों के साथ डायट

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : प्राथमिक शिक्षामित्र संघ द्वारा परीक्षा तैयार अवकाश की स्वीकृति मांग को लेकर डायट प्रशासन दबाव में आ गया। अवकाश स्वीकृति करने को सहमति पत्र प्राचार्य ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को भेजा है। प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष सौरभ यादव कई शिक्षामित्रों के साथ जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह भदौरिया से मिले। उन्होंने प्राचार्य को ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:23 AM (IST)
        

हाईकोर्ट के आदेश पर गदनपुर ठठिया का उपचुनाव टला

जलालाबाद, संवाद सूत्र : जिला प्रशासन द्वारा प्रायोजित ग्राम गदनपुर ठठिया में प्रधान पद के उपचुनाव को हाईकोर्ट के निर्देश पर अग्रिम आदेशों तक रोक लगा दी गई है। ग्रामसभा में ग्रामीणों में चुनाव को लेकर हो रही गहमागहमी पर अचानक ब्रेक लग गई है। ब्लाक क्षेत्र की ग्रामसभा गदनपुर ठठिया में वित्तीय अनियमितता के मामले में विगत 01 सितंबर ग्राम प्रधान ऊषा तिवारी को पद से हटा दिया गया था। उसके बाद जिला प्रश... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:23 AM (IST)
        

बाबा रामपाल को दी जाए फांसी की सजा

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : समाजवादी युवजन सभा के कार्यकर्ताओं ने बाबा रामपाल को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की। वहीं उनका पुतला फूंक कर प्रदर्शन किया। नगर के पीपल चौराहे पर विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष रानू कुरैशी के नेतृत्व में युवक एकत्रित हुए। रानू कुरैशी ने कहा कि हरियाणा के हिसार में आश्रम चला रहे बाबा रामपाल ने देश की अखंडता को तोड़ने का प्रयास किया है। एक प्राइवेट फौज तैयार कर हमला किया, इसमें ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:23 AM (IST)
        

जिंदगी की रफ्तार में विद्युत कटौती की ब्रेक

कन्नौज, जागरण संवाददाता : जिंदगी की रफ्तार में अघोषित बिजली कटौती ब्रेक लगा रही है। दिन में कई-कई घंटे होने वाली अघोषित बिजली कटौती से उद्योग-धंधे भी प्रभावित हो रहे हैं तो आम आदमी भी परेशान हो रहे हैं। आधुनिकता के दौर में रोजमर्रा की जिंदगी में दिन भर बिजली की आवश्यकता है। सरकार की मंशा 24 घंटे विद्युत आपूर्ति मुहैया कराने की है, लेकिन स्थानीय अफसरों की लापरवाही के कारण विद्युत व्यवस्था दिन पर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

आलू आधारित उद्योग लगाओ, आर्थिक मदद पाओ

कन्नौज, जागरण संवाददाता : अब जिले में आलू आधारित उद्योग पनपने की उम्मीद जागने लगी है। कारण कई विभाग आलू आधारित उद्योग लगाने में उद्यमियों की मदद करने को तैयार हैं। इसमें खादी एवं ग्रामोद्योग विभाग भी है। यह उद्यमियों को 10 लाख तक ब्याज रहित लोन मुहैया कराएगा। जब-जब मुख्यमंत्री अखिलेश यादव कन्नौज आए, तब-तब उन्हें आलू आधारित उद्योग लगाने के उनके वादे को याद दिलाया गया। इस बार उनके प्रयास से शुरू क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

बाइक तो खूब बिकी, पर हेलमेट नहीं

कन्नौज, जागरण संवाददाता : सड़क हादसों में कई बाइक सवार सिर्फ इसलिए मौत के मुंह में समा गए, वह हेलमेट नहीं पहने थे। ऐसे घटनाओं के बाद सभी के मुंह से निकलता है यदि हेलमेट पहने होता तो शायद जान नहीं जाती, लेकिन हादसे का दिन बदलते ही लोगों की यह सुझाव भी बदल जाता है। इस मामले में कई बार जनजागरण चलाया गया, लेकिन बाइक सवार अधिकांश लोग हेलमेट का इस्तेमाल करने में रुचि नहीं ले रहे हैं। बाजार के आंकड़े इस बा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

29 रोगियों की दुनियां में अब होगा उजाला

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : मोतियाबिंद से ग्रसित 29 रोगियों की आंखों का आपरेशन किया गया। इसके बाद से इन मरीजों की आंखों में रोशनी लौटने की उम्मीद बढ़ गई है। बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आपरेशन के लिए मरीज आने लगे। वहीं दूसरी ओर अन्य रोगियों के नेत्रों की भी जांच राधेश्याम वाष्णेय द्वारा की गई। दोपहर में जिला अस्पताल के विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम अस्पताल पहुंची और आपरेशन थियेटर में मरीजों क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:41 AM (IST)
        

एक साल से खराब पड़ा है हैंडपंप

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे लगा हैंडपंप एक साल से खराब पड़ा हुआ है जिसके चलते वाहनों का इंतजार करने वाली सवारियों व दुकानदारों को पानी के लिए इधर उधर भटकना पड़ता है। जीटी रोड फर्रुखाबाद चौराहे स्थित गैस एजेंसी के सामने एक मात्र हैंडपंप लगा हुआ है, वह भी काफी दिनों से खराब है। यहां पर रोडवेज बसों के साथ फर्रुखाबाद जाने वाली सवारियां हर समय वाहनों को इंतजार करती हैं, जिसके च... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:41 AM (IST)
        

मनरेगा में लापरवाही पर रोजगार सेवकों को फटकार

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : महात्मा गांधी रोजगार गारंटी अधिनियम के तहत होने वाले विकास कार्यो में लापरवाही बरतने वाले रोजगार सेवकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। बीडीओ ने रोजगार सेवकों को कार्य में तेजी लाने के निर्देश भी दिए हैं। बुधवार को विकास खंड सभागार में खंड विकास अधिकारी अनिल कुमार ने रोजगार सेवकों के साथ समीक्षा बैठक की। जिसमें 10 ग्राम पंचायतों में कार्य काफी धीमी गति से होते पाया ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:41 AM (IST)
        

बच्चों को प्राचीन धरोहर पहचानना बहुत आवश्यक

कन्नौज, जागरण संवाददाता : जनपद के छात्र-छात्राओं को प्राचीन धरोहरों को पहचानना बहुत आवश्यक है। इसके लिए जनपद के सभी विद्यालयों के छात्र इस प्रदर्शनी को अवलोकित करें, जिससे वह जनपद के इतिहास को और करीब से जान सके। यह निर्देश जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने मुख्य विकास अधिकारी को दिए। बुधवार को वह विश्व धरोहर सप्ताह के अंतर्गत पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग द्वारा संग्रहालय में चित्र प्रदर्शनी के शुभारंभ मौ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:41 AM (IST)
        

रबी गोष्ठी में खराब विद्युत व्यव्स्था पर भड़के किसान

कन्नौज, जागरण संवाददाता : जनपद स्तरीय रबी गोष्ठी में जिलाधिकारी ने जब किसानों की समस्याएं सुननी शुरू को सबसे ज्यादा किसान विद्युत विभाग के खिलाफ बोले। किसानों ने गांव में विद्युतीकरण, ट्रांसफार्मर ओवरलोड की समस्याओं को लेकर अधिशाषी अभियंता विद्युत को घेर लिया। डीएम ने सभी किसानों को आश्वासन दिया कि जल्द ही शिकायतें निस्तारित कर दी जाएंगी। गोष्ठी के बाद किसानों को 21.60 कुंतल गेंहू बीज का वितरण किय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:41 AM (IST)
        
(News from Kannauj, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें