Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जौनपुर

अराजक तत्वों ने तोड़ी अंबेडकर प्रतिमा

बदलापुर (जौनपुर): कुशहां गांव में सोमवार की रात अराजक तत्वों ने डा.भीमराव अंबेडकर की मूर्ति तोड़कर धराशायी कर दिया। मंगलवार की सुबह प्रतिमा टूटने की खबर लगते ही दलितों में आक्रोश व्याप्त हो गया। थोड़ी देर बाद पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया तथा दूसरी प्रतिमा मंगवाकर लगवाया। घनश्यामपुर-कुशहां गांव की सीमा पर संविधान निर्माता डा.भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा वर्षो पूर्व स्थापित की गई। इसे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:27 PM (IST)
        

एटीएम हैंग कर उचक्कों ने बारह हजार उड़ाए

गौराबादशाहपुर (जौनपुर): बाजार में स्थित यूनियन बैंक के एटीएम से उचक्कों ने सोमवार को बारह हजार रुपये मशीन हैंग कर निकाल लिया। भुक्तभोगी बैंक और थाने का चक्कर लगा रहा है। गौराबादशाहपुर कस्बे की सीमा पर स्थित यूनियन बैंक जिवली की शाखा पर स्थित एटीएम पर मंगलवार को जिवली गाव निवासी नीरज कुमार राय सुबह 11 बजे एटीएम से पैसे निकालने गया था। एटीएम में पहले से ही दो युवक खड़े थे। उन्हे बगल में खड़ा देखकर नी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:35 PM (IST)
        

जवानों ने साथियों को दी श्रद्धांजलि

जौनपुर: पुलिस लाइंस में मंगलवार को जवानों की याद में स्मृति दिवस का आयोजन किया गया। दिवंगत दो सिपाहियों के परिवार वालों को सम्मान भी दिया गया। इलाहाबाद में हरिनाथ मौर्य तथा मिर्जापुर में तैनात जिले के निवासी रवींद्रनाथ सिंह का विगत दिनों निधन हो गया था। इस अवसर पर उनके आश्रितों को बुलाकर 5-5 हजार रुपये तथा शाल देकर सम्मानित किया गया। इससे पहले प्रदेश के तमाम शहीद व दिवंगत जवानों को श्रद्धांजलि दी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:33 PM (IST)
        

हादसों में दंपती समेत नौ लोग चोटिल

जौनपुर: जनपद के अलग-अलग स्थानों पर हुए सड़क हादसों में दंपती समेत नौ लोग घायल हो गए। एक की हालत नाजुक है। सल्तनत बहादुर इंटर कालेज के सामने इनोवा कार के धक्के से रैभानीपुर गांव निवासी करमनाथ व उनकी पत्नी कमला देवी घायल हो गई। वहीं शाहगंज के बिशुनपुर मोटर साइकिल से गिरकर ठकठौलिया गांव निवासी सुभाष, नीरज व दिलीप घायल हो गए। वहीं कोरवलिया गांव में जीप के धक्के से बाइक पर बैठी बबुना निवासी ठकठौलिया घ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:21 PM (IST)
        

पेयजल की किल्लत से जूझ रहे यात्री

बदलापुर (जौनपुर): रेलवे स्टेशन श्रीकृष्णानगर पर वैसे तो यात्री सुविधाओं का अभाव पूरी तरह से है लेकिन सबसे बड़ी समस्या पेयजल की है। पीने के पानी की समुचित व्यवस्था न होने से यात्रियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। यहां प्लेटफार्म नंबर एक पर तो स्थिति कुछ हद तक ठीक है लेकिन दो पर तो कोई व्यवस्था ही नहीं है। इस रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए दो प्लेटफार्म बनाए गए हैं। एक नंबर प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:27 PM (IST)
        

तहसील के 52 गांव लेखपाल विहीन

मछलीशहर (जौनपुर): लेखपालों के विरोध के चलते मंगलवार से 52 गांव लेखपाल विहीन हो गए हैं। लेखपालों ने अतिरिक्त प्रभार की जिम्मेदारी को निर्वहन करने से इन्कार करते हुए बस्ता राजस्व निरीक्षक के पास जमा कर दिया। मंगलवार को तहसील दिवस में आए लेखपालों की संगठन के अध्यक्ष लालचंद्र श्रीवास्तव की अध्यक्षता में बैठक हुई जिसमें निर्णय लिया गया कि अब लेखपाल अतिरिक्त गांव का कार्य नहीं देखेंगे। इसके बाद कस्बा क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:26 PM (IST)
        

अपहरण का ड्रामा कर घर लौटे प्रबंधक

केराकत (जौनपुर): दिन भर चले विद्यालय प्रबंधक के अपहरण की कहानी शाम को ड्रामा साबित हुई। सक्रिय पुलिस ने सर्विलांस पर संपर्क साधा और दबाव बनाया तो सारा कथानक फिल्मी साबित हुआ। प्रबंधक बस पर बैठे और सकुशल घर चले आए। इसी मामले को लेकर सेवईनाला बाजार में रास्ता जाम किया गया। जफराबाद थाना क्षेत्र के किरतापुर निवासी राकेश विश्वकर्मा विश्वा आर्यन पब्लिक स्कूल के प्रबंधक हैं। सोमवार को घर से यह कहकर निकल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:24 PM (IST)
        

मतदाता बनकर अपने अधिकार का करें प्रयोग

बदलापुर(जौनपुर): मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत उपजिलाधिकारी शिव सिंह ने सोमवार को सल्तनत बहादुर पीजी कालेज के छात्र-छात्राओं को मतदाता बनने तथा अगल-बगल के ग्रामीणों को मताधिकार के लिए जागरूक करने का आह्वान किया। श्री सिंह ने कहा कि जिन छात्र-छात्राओं की उम्र एक जनवरी को 18 साल हो रही है वह अपना-अपना फार्म 6 भरकर बीएलओ अथवा प्राचार्य के पास जमा कर दें। एसडीएम ने कहा कि अपने-अपने पड़ोसियों, गा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:06 PM (IST)
        

हादसों में वृद्ध समेत दो की मौत

जौनपुर: जनपद के अलग-अलग स्थानों पर हुए सड़क हादसों में वृद्ध समेत दो की मौत हो गई जबकि पांच लोग घायल हो गए। घायलों में एक की हालत नाजुक है। सरायख्वाजा क्षेत्र के तरसावां गांव निवासी श्रीराम राजभर (60) सड़क पार करते समय मोटर साइकिल के धक्के से घायल हो गए। परिवार के लोग जिला अस्पताल में भर्ती कराए जहां उनकी मौत हो गई। मछलीशहर क्षेत्र के कोटवां गांव निवासी राकेश कुमार अपने मित्र लवकुश तिवारी के साथ म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:46 PM (IST)
        

पचास गांवों में लगी सौर ऊर्जा लाइट

तेजीबाजार (जौनपुर): भटौली, कन्धी, जनौर, हिलाली, बरियारेपुर, केशवपुर, रमदेइया सहित कुल 50 गांवों में सौर ऊर्जा लाइट की स्थापना क्षेत्र पंचायत द्वारा की जा रही है। क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष महराजगंज रमापति यादव ने क्षेत्र पंचायत सदस्यों, ग्रामीणों को भटौली में संबोधित करते हुए कहा कि बिजली संकट से उबरने में सौर ऊर्जा एक महत्वपूर्ण ऊर्जा स्रोत है। सौर ऊर्जा के माध्यम से हमें सस्ती बिजली आसानी से उपलब्ध ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:06 PM (IST)
        

चार नए थाना प्रभारी, तीन के क्षेत्र बदले

जौनपुर: पुलिस अधीक्षक ने कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने के उद्देश्य से कई थानों में फेर बदल किया है। चार नए थाना प्रभारी बनाए गए तो तीन के कार्य क्षेत्र बदले गए। पुलिस कार्यालय से जारी सूचना के मुताबिक पुलिस लाइन से विजय चंद उपाध्याय सरायख्वाजा, टीडी कालेज चौकी प्रभारी अनुपम श्रीवास्तव महराजगंज, क्राइम ब्रांच से प्रशांत श्रीवास्तव थानाध्यक्ष बख्शा, मछलीशहर के एसआई अरविंद यादव पंवारा के थान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:05 PM (IST)
        

फेल छात्रों ने किया रास्ताजाम, नारेबाजी

सरायख्वाजा (जौनपुर): गुलाबी देवी महाविद्यालय के सैकड़ों छात्रों ने सोमवार को जौनपुर-शाहगंज मार्ग के सिद्दीकपुर चौराहे पर रास्ता जाम कर दिया। इस दौरान छात्रों ने पूर्वाचल विश्वविद्यालय विरोधी नारे लगाते हुए घंटों हंगामा किया। सूचना मिलते ही सीओ सदर अलका भटनागर ने समझा बुझाकर तीन घंटे बाद जाम समाप्त किया। मुख्य परीक्षा में गुलाबी देवी के बीए भाग दो की संगीत विषय के 93 छात्र-छात्राओं को फेल कर दिया ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:42 PM (IST)
        

59 करोड़ रुपये की कार्ययोजना का प्रस्ताव

नौपेड़वा (जौनपुर): बख्शा ब्लाक मुख्यालय के सभागार में सोमवार को क्षेत्र पंचायत की खुली बैठक में राज्य वित्त से करीब 59 करोड़ रुपये की कार्य योजना का प्रस्ताव पारित हो गया। सदन की कार्यवाही बिना शोर शराबे के साथ संपन्न हो गई। जनप्रतिनिधियों ने विकास के नए प्रस्ताव भी पटल पर रखे। खंड विकास अधिकारी चंद्र प्रकाश श्रीवास्तव ने जनप्रतिनिधियों को कार्यो में पारदर्शिता बनाए रखने की अपील की। बीडीओ ने मनरेगा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:18 PM (IST)
        

'आकांक्षा' ने गरीबों को दिए वस्त्र व खिलौने

जौनपुर: आकाक्षा समिति की अध्यक्ष डिप्टी कलेक्टर ऋतु सुहास की देखरेख में सोमवार को 'आओ मिलकर बाटें खुशिया' के तहत गरीबों में वस्त्र वितरण कार्यक्रम का उद्घाटन कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी सुहास एलवाई द्वारा किया गया। इस मौके पर 162 गरीब लोगों को पुराने वस्त्र, खिलौने आदि वितरित किए गए। संस्था की अध्यक्ष श्रीमती ऋतु सुहास ने जनपद वासियों को इस पुनीत कार्य में सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। इस अवसर पर पु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:16 PM (IST)
        

बैंक कर्मियों का देशव्यापी प्रदर्शन तीस को

जौनपुर: उत्तर प्रदेश स्टेट ग्रामीण बैंक अधिकारी फेडरेशन की प्रदेश कार्य समिति की बैठक रविवार को एक होटल में हुई। इसमें आंदोलन की तैयारियों पर मंथन किया गया। मुख्य अतिथि एनएफआरआरबी आफिसर्स के राष्ट्रीय अध्यक्ष शगुन शुक्ल ने कहा कि यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन के साथ मिलकर ग्रामीण बैंक कर्मी भी 30 अक्टूबर को समस्त राज्यों में देशव्यापी प्रदर्शन करेंगे। उत्तर प्रदेश में 12 और तीन दिसंबर को भी हड़ताल ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:44 PM (IST)
        

1252 वादों का हुआ निबटारा

जौनपुर: राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार रविवार को दीवानी न्यायालय जौनपुर में प्रभारी जनपद न्यायाधीश राधेश्याम यादव की अध्यक्षता में लोक अदालत का आयोजन किया गया। इस अवसर पर न्यायपालिका के अधिकारीगण, प्रशासनिक अधिकारीगण, अधिवक्तागण, प्राधिकरण के सदस्यगण व वादकारीगण उपस्थित रहे। इस लोक अदालत में दीवानी के 16, फौजदारी के 743, राजस्व के 234, वैवाहिक के सात,भरण पोषण के 19, चकबंदी के 218,... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:39 PM (IST)
        

जालसाजी से निकल गए तीन लाख रुपये

जौनपुर: नगर के एक बैंक से जालसाजी कर तीन लाख रुपये निकाले जाने का मामला प्रकाश में आया है। यह फर्जीवाड़ा चेक के साथ छेड़छाड़ कर किया गया है। इसे लेकर बैंक प्रशासन में हड़कंप मच गई है। अधिकारी छानबीन में लग गए हैं। टीडी कालेज रोड स्थित बैंक की इस शाखा में हुसेनाबाद निवासी प्रमोद श्रीवास्तव का एकाउंट है। वे शुक्रवार को 11 बजे चेक लेकर पहुंचे और अपने खाते से तीन लाख रुपये हस्तांतरित करने के लिए उसे भरा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:28 PM (IST)
        

दस लाख का चेक भुनाने वाला गिरफ्तार

जौनपुर: फर्जी आइडी के भरोसे डाक रनर की नौकरी कर 10 लाख रुपये निकालने वाले जालसाज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। प्रतापगढ़ निवासी इस जालसाज पर 10 हजार रुपये का ईनाम घोषित था। इसे लेकर महराजगंज, बरसठी, चंदवक, रामपुर व बदलापुर में मुकदमा दर्ज है। एसपी बबलू कुमार ने रविवार को पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि घटना का खुलासा करने के लिए क्राइम ब्रांच, लाइन बाजार व रामपुर पुलिस को लगाया गया था। खोज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:17 PM (IST)
        

धनतेरस पर बर्तनों की खनखनाहट होगी कम!

जौनपुर : इस बार धनतेरस पर बर्तनों की खनखनाहट कम होगी। वजह कि बर्तनों पर महंगाई का असर जबरदस्त पड़ा है। पिछली बार की तुलना में इस बार 10 से 20 फीसद मूल्यों में इजाफा हुआ है। दीपावली के पूर्व धनतेरस पर लोग जमकर खरीदारी करते हैं। जेवर, बाइक सहित अन्य महंगे सामान के साथ-साथ लोग बर्तन जरूर खरीदते हैं। इसमें काफी लोग ऐसे होते है जिन्हे नए बर्तन की उस समय आवश्यकता नहीं होती लेकिन फिर भी खरीदते हैं। इसके... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 08:45 PM (IST)
        

भाला फेंक में प्रार्थना को मिला प्रथम स्थान

नौपेड़वा (जौनपुर): आदर्श इंटर कालेज शंभूगंज में दो दिवसीय क्षेत्रीय रैली खेलकूद प्रतियोगिता में शनिवार को भाला फेंक में जूनियर बालिका वर्ग में शंभूगंज की छात्रा प्रार्थना तिवारी ने प्रथम स्थान प्राप्त की। प्रतियोगिता में शंभूगंज की जूनियर बालिका वर्ग की प्रियंका यादव चक्र प्रक्षेपण, एक सौ मीटर दौड़ सब जूनियर बालिका वर्ग दीक्षा मिश्रा प्रथम स्थान पर रहीं, जबकि जनता इंटर कालेज वीरभानपुर से 800 मीटर स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 08:30 PM (IST)
        
(News from Jaunpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें