जौनपुर

  • सपा-बसपा समेत तीन प्रत्याशियों ने भरे पर्चे

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:23 PM (IST)

    जौनपुर: सदस्य विधान परिषद (स्थानीय निकाय) के चुनाव में शनिवार को सपा-बसपा सहित तीन प्रत्याशियों ने नामांकन किया। इस चुनाव में अब तक कुल चार उम्मीदवारों के पर्चे दाखिल हो चुके हैं। बसपा उम्मीदवार बृजेश ¨सह '¨प्रसू' शनिवार को सबसे पहले पार्टी पदाधिकारियों व समर्थकों के हुजूम के साथ लाइन बाजार स्थित पार्टी कार्यालय से चलकर जुलूस की शक्ल में कलेक्ट्रेट तक पहुंचे। उनके समर्थन में पूर्व सांसद धनंजय ¨स... और पढ़ें »

  • आंकड़ों पर नहीं, काम पर विश्वास : एसपी

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:18 PM (IST)

    जौनपुर: नवागत पुलिस अधीक्षक शिव शंकर यादव ने कहा कि हमें आंकड़ों नहीं, काम पर विश्वास है। हमें अपराध रोकने के लिए अपराधियों की गतिविधियों की पल-पल मानीट¨रग करनी होगी। वे शनिवार की सायंकाल पुलिस लाइंस के गेस्ट हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अपराध के दौरान अपराधियों को पकड़ने के लिए वायरलेस सेट पर पल-पल मानीट¨रग होगी, ताकि कार्रवाई में शीघ्र सफलता मिलेगी। उन्होंने कहा कि म... और पढ़ें »

  • बुराई छोड़ने व अच्छाई ग्रहण करने का लिया संकल्प

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:14 PM (IST)

    जौनपुर: गायत्री शक्तिपीठ लाइन बाजार के वार्षिकोत्सव का शनिवार को महापूर्णाहुति के साथ समापन हुआ। इस मौके पर श्रद्धालुओं ने एक बुराई छोड़ने और एक अच्छाई ग्रहण करने का संकल्प लिया। वार्षिकोत्सव के चौथे दिन महायज्ञ में सात पारियों में आहुतियां समर्पित की गई। भारी संख्या में लोगों ने गायत्री मंत्र की दीक्षा ली। विद्यारंभ संस्कार में बालक अपने माता-पिता के साथ आए। कलम, किताब की पूजा करके गायत्री मंत... और पढ़ें »

  • सराफा कारोबारी से आभूषण व बाइक लूटा

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:05 PM (IST)

    मल्हनी (जौनपुर): सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के जमालपुर गांव के पास शनिवार की दोपहर घर से दुकान जा रहे सराफा कारोबारी से बदमाश तमंचा सटाकर हजारों रुपये के आभूषण व बाइक लूट कर फरार हो गए। पुलिस ने नाकेबंदी किया लेकिन लुटेरे भागने में सफल हो गए। शहर के शकरमंडी निवासी कैलाश नाथ सेठ की सरायख्वाजा के छबीलेपुर बाजार में जय मां वैष्णो के नाम से आभूषण की दुकान है। शनिवार की दोपहर 12 बजे बाइक से घर से दुकान... और पढ़ें »

  • ट्रेन से गिरकर वेंडर की मौत

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:03 PM (IST)

    मीरगंज (जौनपुर) : जंघई रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन से गिरकर वेंडर की शनिवार को मौत हो गई। इलाहाबाद जिले के फूलपुर थाना क्षेत्र के खानपुर निवासी फूलचंद्र पाल (35) काशी एक्सप्रेस डाउन ट्रेन से दोपहर जंघई जंक्शन आया। ट्रेन प्लेटफार्म पर पहुंची ही थी कि वह गिर गया और ट्रेन के चक्के की चपेट में आ गया। आनन-फानन में उसे उपचार हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मछलीशहर ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने मृत ... और पढ़ें »

  • श्रद्धापूर्वक पूजी गईं ज्ञान की देवी सरस्वती

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:01 PM (IST)

    जौनपुर: जनपद के विद्यालयों, प्रतिष्ठानों में शनिवार को भी वसंत पंचमी का पर्व पर श्रद्धा और उल्लास के साथ मनाया गया। लोगों ने ज्ञान की देवी सरस्वती का पूजन किया। छात्र-छात्राओं ने मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। सरस्वती शिशु मंदिर बारीनाथ व सरस्वती शिशु मंदिर नखास समेत नगर क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों में बसंत पंचमी पर्व पर मां सरस्वती का पूजन किया गया। इस मौके पर शिक्षकों ने पर्व के म... और पढ़ें »

  • जगह-जगह हुई चोरी में लाखों का माल पार

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 09:56 PM (IST)

    जौनपुर : जनपद के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में शुक्रवार की रात हुई चोरी की घटनाओं में चोरों ने लाखों का माल पार कर दिया। मामले की सूचना मिलने पर पुलिस आवश्यक कार्रवाई में जुटी हुई है। जलालपुर थाना क्षेत्र के चंवरी बाजार में शुक्रवार की रात चिकित्सक डा.वीडी मिश्र अपने क्लीनिक से रोजाना की तरह सायंकाल घर चले गए। चोरों ने रात को उनके क्लीनिक से लाखों का माल पार कर दिया। उन्हें चोरी की जानकारी सुबह ... और पढ़ें »

  • हादसों में चार घायल, एक गंभीर

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 09:54 PM (IST)

    जौनपुर: जनपद के अलग-अलग स्थानों पर हुए सड़क हादसों में चार लोग घायल हो गए। इनमें एक की हालत नाजुक है। सिकरारा थाना क्षेत्र के गोनापार बाजार के समीप दो मोटर साइकिल की सामने-सामने टक्कर में संदीप कन्नौजिया गोनापार व प्यारेपुर सुजानगंज निवासी राहुल यादव घायल हो गए। दोनों का उपचार एक निजी चिकित्सक के यहां कराया गया। गौराबादशाहपुर क्षेत्र के आरा गांव के समीप मोटर साइकिल के धक्के से गांव निवासी सात ... और पढ़ें »

  • नहीं बुझेगा दस हजार घरों का चूल्हा

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 09:45 PM (IST)

    जौनपुर: शिक्षकों के हित के लिए सड़क पर चल रहा संघर्ष अब सदन के भीतर पहुंच गया है। तदर्थ शिक्षकों के विनियमितीकरण का क्रियान्वयन नहीं हुआ तो 15 फरवरी को विधानसभा का घेराव किया जाएगा। अपनी ताकत का एहसास कराने के लिए सूबे के शिक्षक एक बार फिर एकजुट होकर संघर्ष करें। यह बातें माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष और एमएलसी चेत नारायण ¨सह ने कही। वह शनिवार को तिलकधारी इंटर कालेज में पत्रकारों से बातची... और पढ़ें »

  • डीआईओएस कार्यालय में भ्रष्टाचार की होगी जांच

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 09:44 PM (IST)

    जौनपुर: जिला विद्यालय निरीक्षक और उनके कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार की शिकायत की जांच होगी। इसके लिए अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रजनीश चंद्र को अधिकारी नामित किया गया है। उन्होंने शिकायतकर्ताओं को सभी साक्ष्यों के साथ 17 दिसंबर को उपस्थित होने का निर्देश दिया। माध्यमिक शिक्षक संघ ने डीआईओएस के कार्यालय में न बैठने और कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार के विरोध में तालाबंद कर उग्र आंदोलन ... और पढ़ें »

  • अब नहीं होने देंगे कन्या भ्रूण हत्या

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 09:41 PM (IST)

    जौनपुर: आज पूरे समाज को जागरुक करने का जो काम संस्था कर रही है वह सराहनीय है। कन्या भ्रूण हत्या रोकने का जो काम यह संस्था कर रही है वह सराहनीय है। कन्या भ्रूण हत्या रोकने के साथ-साथ बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत लोगों को जागरूक करने का बीड़ा इस संस्था ने उठाया है। हम सब उसके साथ काम करने को तैयार है। यह बातें कैबिनेट मंत्री पारसनाथ यादव ने शनिवार को नगर पालिका के टाऊन हाल मैदान में आयोजित स... और पढ़ें »

  • पांच साल की बालिका का शव मिला, हत्या की आशंका

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 09:36 PM (IST)

    मल्हनी(जौनपुर): सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के सैदपुर गड़उर गांव में शनिवार की सुबह एक दिन पहले से गायब पांच वर्षीय बालिका का शव गन्ने के खेत के पास नाली में मिला। गले पर चोट का निशान था। परिजनों ने हत्या की आशंका जाहिर की है। मौके पर पहुंची पुलिस ने लाश कब्जे में ले लिया। सैदपुर गड़उर गांव निवासी रंगबहादुर यादव की पांच वर्षीय बेटी अंशी शुक्रवार की शाम घर से लापता हो गई। परिजनों ने पूरी रात खोजबीन कि... और पढ़ें »

  • धर्म निरपेक्ष ताकतों को बांटने की हो रही साजिश

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 09:30 PM (IST)

    शाहगंज (जौनपुर): लोगों को छलने का काम किया जा रहा है। प्रदेश में धर्म निरपेक्ष ताकतों को बांटने की साजिश की जा रही है जिससे विधानसभा चुनाव के परिणाम को प्रभावित किया जा सके। उक्त विचार शनिवार को नगर के एराकियाना मोहल्ले में आयोजित एक जनसभा में समाजवादी पार्टी के नेता व उप्र सरकार के ऊर्जा एवं नियोजन राज्यमंत्री शैलेंद्र कुमार यादव'ललई'ने व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि हैदराबाद से जाकर बिहार में ... और पढ़ें »

  • मनुष्य अच्छे संस्कारों से बनता है महान

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 09:26 PM (IST)

    महराजगंज/बरईपार (जौनपुर): महराजगंज क्षेत्र के ग्राम राजपुर रुखार में चल रहे लक्ष्मी नारायण महायज्ञ में शुक्रवार को श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए स्वामी विजयानंद ने कहा कि संस्कार से मनुष्य महान बनता है। संस्कारवान मनुष्य की सभी युगों में प्रशंसा की गई है। संस्कार मनुष्य के जन्म से, माता-पिता की शिक्षा से, शिक्षक व उसके बाद सामाजिक व्यवस्था से प्राप्त होता है। बिना संस्कार के मनुष्य राक्षसी प्र... और पढ़ें »

  • फसल बीमा योजना किसानों के लिए राम बाण

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 09:24 PM (IST)

    बदलापुर (जौनपुर): भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष सुशील उपाध्याय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फसल बीमा योजना अन्नदाताओं के लिए राम बाण सिद्ध होगी। योजना का लाभ लेकर किसान अपनी आर्थिक स्थिति सुधार कर आसानी से आत्मनिर्भर हो सकता है। वे शुक्रवार की देर शाम धनियामऊ मंडल के बलुवा गांव में गांव चलो अभियान के तहत लगाई गई चौपाल में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि देश के 80 फीसद किसानों के लिए ... और पढ़ें »

  • घंटे भर जाम रहा हाइवे

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 09:23 PM (IST)

    बदलापुर (जौनपुर): वाराणसी-लखनऊ राजमार्ग पर शुक्रवार की रात धनियामऊ पुल पर जाम लगने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। घंटे भर बाद पहुंची पुलिस लाठी पीटकर बड़ी मशक्कत से जाम हटवाया तब जाकर जाम खुला। शुक्रवार को लगन तेज होने तथा पुल सकरा होने के कारण शाम साढ़े छह बजे के करीब अचानक जाम लग गया। देखते ही देखते दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई। अपने गंतव्य को जाने के लिए लोग बेताब रहे। ... और पढ़ें »

  • गाजे-बाजे के साथ निकली कलश यात्रा

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 09:22 PM (IST)

    बदलापुर (जौनपुर): क्षेत्र के दुगौली खुर्द गांव में शनिवार को श्री शतचंडी महायज्ञ एवं दुर्गा प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा हेतु गाजे-बाजे के साथ भव्य कलश यात्रा निकाली गई। यह पीली नदी से जल भरकर पुन: मंदिर पर पहुंची। जहां सात दिवसीय धार्मिक अनुष्ठान का शुभारंभ हुआ। कलश यात्रा गांव की तिवरान बस्ती से वैदिक मंत्रोच्चार के बीच कलश पूजन करने के बाद निकाली गई। जो पीली नदी सेतु शाहपुर में पहुंचकर जल भरकर प... और पढ़ें »

  • आश्रम पद्धति विद्यालयों की प्रवेश परीक्षा आज

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 09:20 PM (IST)

    जौनपुर : आश्रम पद्धति विद्यालयों में प्रवेश हेतु 14 फरवरी को परीक्षा आयोजित की गई है। सुबह 11 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक आयोजित इस परीक्षा के लिए सभी विकास खंड के आश्रम पद्धति विद्यालयों तथा नगर पलिका इंटर कालेज को केंद्र बनाया गया है। इसे लेकर शुक्रवार की देर शाम जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक भी हुई। इसमें निर्णय लिया गया कि नकल विहीन परीक्षा कराने के... और पढ़ें »

  • ईट भट्ठों के जल्द धधकने के आसार

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 09:19 PM (IST)

    जौनपुर : जिले के आठ माह से बंद ईट भट्ठों के जल्द धधकने के आसार हैं। शासन ने इसके लिए विशेष पहल की है, ¨कतु ईट भट्ठा स्वामियों को चालू करने के लिए प्रशासन से अनुमित लेनी होगी। प्रशासन भूमि की जांच कराने के बाद ही भट्ठा चलाने की मंजूरी देगा। इसके लिए जिला स्तरीय कमेटी गठित की जाएगी। इस संबंध में शासन का पत्र भी आ गया है। नेशनल ग्रीन टिब्यूनल ने साल भर पहले मिट्टी खनन के लिए भट्ठा मालिकों को पर्य... और पढ़ें »

  • विद्युतीकरण परियोजना में खराब प्रगति पर डीएम नाराज

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 11:11 PM (IST)

    जौनपुर : जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने शुक्रवार की शाम कलेक्ट्रेट सभागार में कामधेनु, मिनी कामधेनु, विद्युत, आधार कार्ड, भूमि संरक्षण विभाग के अधिकारियों के साथ प्रगति की समीक्षा किया। जिलाधिकारी ने कामधेनु के एक तथा मिनी कामधेनु के आठ लाभार्थियों से एक-एक कर वार्ता किया तथा उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर मौके पर संबंधित अधिकारी को समाधान कराने का निर्देश दिया। राजीव गांधी विद्य... और पढ़ें »

(News from Jaunpur, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें