Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जौनपुर

गणवेश पाकर चहके नौनिहाल छात्र

जौनपुर: जिले के कई विद्यालयों में शनिवार को गणवेश वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। परिषदीय विद्यालय के नौनिहाल बच्चे दो-दो जोड़ा गणवेश पाकर चहक उठे। सिरकोनी विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय सुल्तानपुर में राष्ट्रीय पेयजल जागरुकता के लिए कार्यक्रम आयोजित किया। मुख्य अतिथि डिप्टी कलेक्टर ऋतु सुहास ने विद्यालय के बच्चों को दो-दो जोड़ा गणवेश प्रदान किया। साथ ही कहा कि शिक्षा व्यवस्था में शिक्षक की ही ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:58 PM (IST)
        

ठंड से निबटने के लिए जिले को 33 लाख

जौनपुर : ठंड से निबटने के लिए शासन स्तर से जिले को 33 लाख रुपये का बजट जारी किया दिया गया। इसमें हर तहसील में कंबल वितरण के लिए पांच लाख रुपये व अलाव जलवाने के लिए पचास-पचास हजार रुपये खर्च किए जाने हैं। धीरे-धीरे ठंड बढ़ती जा रही है। वहीं कोहरे के प्रकोप ने भी पांव पसारना शुरू कर दिया है। इसे लेकर गरीब तबके के लोगों की समस्याएं बढ़ती जा रही हैं। हर बार राजस्व विभाग द्वारा बांटे जाने वाले कंबल क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:52 PM (IST)
        

हस्ताक्षर किए गए पेज में मिलीं 25 गलतियां

जौनपुर: संयुक्त शिक्षा निदेशक वाराणसी प्रदीप कुमार सिंह ने सिरकोनी विकास खंड के कई परिषदीय विद्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण किया। खामियां मिलने पर नाराजगी जताते हुए शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार लाने व छात्रों की उपस्थिति बढ़ाने का निर्देश दिया। वहीं प्राथमिक विद्यालय शिवापार में एक छात्र की कापी के एक पेज में 25 गलती मिली। शिक्षक ने बिना सुधारे हस्ताक्षर कर दिया था। जेडी ने रामनगर भड़सरा, बकराबाद, र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:47 PM (IST)
        

विद्यालय गई छात्रा का अपहरण

मछलीशहर (जौनपुर): विद्यालय जाने के लिए घर से निकली छात्रा का अपहरण कर लिया गया। चाचा की तहरीर पर दूसरे दिन पवारा थाने में मामला दर्ज कर लिया गया। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई। पवारा थाना क्षेत्र के बनगांव निवासी शिव शंकर प्रसाद की पुत्री अनामिका मुंगराबादशाहपुर स्थित सार्वजनिक स्नातकोत्तर महाविद्यालय में एमए द्वितीय वर्ष में पढ़ती है। वह शुक्रवार को सुबह विद्यालय जाने के लिए घर से निकली, किंत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:42 PM (IST)
        

दुकान का ताला तोड़ दो लाख की चोरी

बरसठी/महराजगंज (जौनपुर): बरसठी क्षेत्र के निगोह, कटवार, आलमगंज एवं कुंसा में चोरों ने शुक्रवार की रात दुकान का ताला तोड़ दिया। दुकानों से दो लाख का सामान एवं नकदी उठा ले गए। निगोह बाजार में मनोज पाल की मोबाइल की दुकान है। शुक्रवार की शाम वह दुकान बंद कर घर चले गए। सुबह जब दुकान खोलने आए तो ताला टूटा था। जिसमें से मोबाइल, लैपटाप के साथ एक लाख रुपये का सामान एवं कटवार बाजार में बाबू लाल की दुकान का ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:34 PM (IST)
        

दुकान का ताला तोड़ दो लाख की चोरी

बरसठी/महराजगंज (जौनपुर): बरसठी क्षेत्र के निगोह, कटवार, आलमगंज एवं कुंसा में चोरों ने शुक्रवार की रात दुकान का ताला तोड़ दिया। दुकानों से दो लाख का सामान एवं नकदी उठा ले गए। निगोह बाजार में मनोज पाल की मोबाइल की दुकान है। शुक्रवार की शाम वह दुकान बंद कर घर चले गए। सुबह जब दुकान खोलने आए तो ताला टूटा था। जिसमें से मोबाइल, लैपटाप के साथ एक लाख रुपये का सामान एवं कटवार बाजार में बाबू लाल की दुकान का ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:32 PM (IST)
        

कैडेटों ने पौधरोपण कर की सफाई

जौनपुर: एनसीसी दिवस पर शनिवार को जिले भर में जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित किए गए। राजा श्रीकृष्ण दत्त इंटर कालेज में कैडेटों ने पौधरोपण किया। इसके बाद विद्यालय परिसर की सफाई की। प्रधानाचार्य डा.सत्यराम प्रजापति ने कैडेटों को अनुशासन की सीख दिया। लेफ्टीनेंट डा.अशोक मिश्रा के नेतृत्व में कैडेटों ने सफाई किया। साथ ही कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। इस दौरान अशोक कुमार तिवारी, इंद्र बहादुर सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:54 PM (IST)
        

खाद-बीज के लिए भटक रहे किसान

मड़ियाहूं/मुफ्तीगंज (जौनपुर): बोआई को लेकर किसान काफी चिंतित हैं। शासन द्वारा किए जा रहे दावे के उलट ही जिले में खाद-बीज की व्यवस्था की गई है। इसके चलते परेशान किसान खाद-बीज लेने के लिए सरकारी गोदामों का चक्कर काटने को मजबूर हैं। मड़ियाहूं ब्लाक मुख्यालय पर स्थित सहकारी बीज गोदाम पर सुबह से शाम तक किसानों का जमघट लगा रहता है। मनमानी तरीके से बीज वितरण किए जाने से किसानों में आक्रोश व्याप्त है। इन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:47 PM (IST)
        

ध्यान-प्राणायाम से छात्रों की कार्यक्षमता में निखार संभव

जौनपुर: शिक्षक और छात्र ही किसी भी राष्ट्र की सांस्कृतिक विरासत को एक पीढ़ी से दूसरी पीढ़ी तक हस्तांतरित करने के सबसे सशक्त माध्यम होते हैं इसलिए भारत की प्राचीन विद्या ध्यान और प्राणायाम को सभी विद्यालयों में नियमित कराकर प्रत्येक शिक्षक स्वयं के साथ-साथ छात्रों की कार्य क्षमता में निखार ला सकते हैं। उक्त बातें पूर्व माध्यमिक विद्यालय, कबीरुद्दीनपुर में छात्रों के लिए चलाये जा रहे विशेष योग प्रश... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 10:37 PM (IST)
        

घर-घर पहुंचाया जाए गैस सिलेंडर : डीएम

जौनपुर: जिलाधिकारी सुहास एलवाई एवं पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने शुक्रवार को जिले में कार्यरत एलपीजी डीलरों के साथ बैठक की। उन्होंने एक-एक डीलर से बातचीत की तथा घर-घर गैस पहुंचाने का भी निर्देश दिया। डीएम ने कहा कि एजेंसी से 15 किलोमीटर के दायरे में घर-घर गैस पहुंचाने का प्राविधान है। गैस बुकिंग के 72 घटे के अंदर गैस की आपूर्ति हर हालत में करने का निर्देश दिया। गैस बुकिंग ऑनलाइन एवं टेलीफोन द्वारा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 10:36 PM (IST)
        

मड़ियाहूं में नौ लोग डेंगू की चपेट में

रामपुर/मड़ियाहूं (जौनपुर): मड़ियाहूं क्षेत्र में डेंगू का प्रकोप है। एक सप्ताह के भीतर पीड़ित नौ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है। नगर पंचायत व स्वास्थ्य विभाग के रवैए से नागरिकों में आक्रोश बढ़ रहा है। नगर तथा इससे सटे ग्रामीण अंचल में जगह-जगह जलभराव, गंदगी के चलते मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है। बड़ी संख्या में लोग मच्छरजनित रोगों की चपेट में हैं। एक सप्ताह के भीतर क्षेत्र के रानीपुर गा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:58 PM (IST)
        

उचक्के ने महिला के साढ़े आठ हजार उड़ाए

खेतासराय (जौनपुर): क्षेत्र के मानीकलां स्थित यूनियन बैंक आफ इंडिया में महिला से साढ़े आठ हजार रुपये उचक्के ने उड़ा लिया। भुक्तभोगी ने पुलिस को सूचना दी है। बरंगी गांव निवासी अनारा देवी ने बैंक से बीस हजार रुपये निकाला। बगल में खड़े युवक ने उनसे पैसा गिनने के लिए मांगा। कहा कि बैंक से पैसा लेने के बाद अवश्य गिन लेना चाहिए। अनारा देवी उसके झांसे में आ गई और उचक्के ने उसमें से साढ़े आठ हजार रुपये गिनन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:56 PM (IST)
        

जालसाजी से जारी हो रही फर्जी खतौनी

मछलीशहर (जौनपुर): नगर में इंटरनेट की दुकान चला रहे कुछ दुकानदार हर कायदा-कानून को ताक पर रखकर राजस्व विभाग में हस्तक्षेप करते हुए खुलेआम फर्जी खतौनी एवं अभिलेख जारी कर रहे हैं। मामला प्रकाश में तब आया जब एक काश्तकार फर्जी खतौनी इंटरनेट से निकालकर तहसील के एक बैंक अधिवक्ता के पास पहुंचा। अधिवक्ताओं ने कहा कि तहसील अधिकारियों की नाक के नीचे दुकानदार फर्जी खतौनी जारी कर रहे हैं। अधिकारी अभी तक इससे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:54 PM (IST)
        

कहां गया 2500 क्विंटल अनुदान का गेहूं बीज!

जौनपुर: खाद्यान्न उत्पादन बढ़ाने की योजना जनपद में अनियमितता की भेंट चढ़ गई है। अन्नदाता खाद-बीज के लिए भटक रहे हैं और बिचौलिए माला-माल हो रहे हैं। वितरण में खामी की बानगी है अनुदान पर वितरण किया जा रहा गेहूं बीज। साधन सहकारी समितियों को आवंटित अनुदान के 2500 क्विंटल बीज का पता नहीं है। उन्नत बीज का प्रयोग कर उत्पादन बढ़ाने के लिए राष्ट्रीय कृषि विकास योजना के तहत केंद्र व राज्य सरकार द्वारा 1400... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:52 PM (IST)
        

रामपाल अध्यक्ष व मनीष चुने गए उपाध्यक्ष

जौनपुर : तिलकधारी महाविद्यालय छात्र संघ का चुनाव शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सकुशल समपन्न कराया गया। उसमें रामपाल सिंह अध्यक्ष व अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के मनीष यादव उपाध्यक्ष निर्वाचित हुए। महामंत्री पद पर शैलेंद्र यादव चुने गए तो सत्य नारायण यादव पुस्तकालय मंत्री बने। सुबह दस बजे शुरू हुआ मतदान निर्वाध गति से चलता रहा। लगभग दो बजे मतदान समाप्त हुआ। तीन बजे से मतगणना मुख्य चुनाव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:01 PM (IST)
        

मतदान के दिन प्रशासन रहा अलर्ट

जौनपुर: टीडी कालेज में छात्रसंघ चुनाव की संवेदनशीलता को देखते हुए जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट रहा। एडिशनल एसपी रामजी सिंह यादव, सीओ अभिषेक सिंह, मायाराम वर्मा ने कालेज पहुंचकर मतदान का जायजा लिया। प्रशासन की गंभीरता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि कालेज के मुख्य द्वार पर एलआईयू व कई थानाध्यक्ष मातहतों के साथ चौकस रहे, वहीं अंदर परिसर में एसडीएम ज्ञानेंद्र सिंह, मड़ियाहूं एसडीएम रामकेश यादव, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 08:39 PM (IST)
        

आज आएंगे पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम

जौनपुर : राज्य स्तरीय राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस का शुभारंभ करने के लिए 22 नवंबर को पूर्व राष्ट्रपति डा. एपीजे अब्दुल कलाम आ रहे हैं। इसे लेकर प्रशासन स्तर से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मध्य विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग भारत सरकार द्वारा संचालित राज्य स्तरीय राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस का तीन दिवसीय कार्यक्रम जौनपुर में आयोजित किया गया है। 22 से 24 नवंबर तक चलने वाले कार्यक्रम का शुभार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 08:38 PM (IST)
        

सभासद पद के लिए होगी त्रिकोणात्मक लड़ाई

शाहगंज (जौनपुर): नगर पालिका परिषद वार्ड संख्या चार भठियारी सराय द्वितीय के सभासद पद के उपचुनाव में लड़ाई त्रिकोणात्मक होगी। शुक्रवार को नामांकन वापसी के दिन किसी ने भी पर्चा वापस नहीं लिया। स्थानीय नगर पालिका परिषद के वार्ड संख्या चार के भठियारी सराय द्वितीय के सभासद के पद के लिए उपचुनाव में पूर्व सभासद रवींद्र कुमार की माता चनरी देवी, नगर पालिका कर्मी अवधेश की मां व पूर्व सभासद कैलाशपत्ती व अमरना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:11 PM (IST)
        

फांसी पर लटका मिला युवक का शव

सिंगरामऊ (जौनपुर): तुलसीपुर गांव में फासी से लटकता शव देखा गया तो सनसनी फैल गई। शव की शिनाख्त होने पर पुलिस ने उसे पेड़ से नीचे उतरवाया। बहरीपुर बाजार के उत्तरी छोर पर स्थित तुलसीपुर गांव के सीवान में नीम के पेड़ से लटकता एक शव दिखा तो पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। लोग शव के करीब गए तो उसकी शिनाख्त देवी प्रसाद उपाध्याय (20) के रूप में हुई। वह घर से शाम को ही बाजार जाने के लिए निकला था लेकिन घर से ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:11 PM (IST)
        

सभी सीटों पर हुई सीधी टक्कर

जौनपुर: जिले के रिक्त ग्राम पंचायतों के प्रधान व बीडीसी पद के लिए गुरुवार को चुनाव संपन्न हो गया। रिक्त हुए सभी ग्राम प्रधान पद के लिए सीधी टक्कर हुई। गहमागहमी के बीच 53 फीसद लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सुबह से ही पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शुरू हुआ। सभी रिक्त प्रधान पद के लिए दो-दो उम्मीदवार ही होने के चलते सीधी टक्कर हुई। मतदान का दौर गहमागहमी के बीच शाम पांच बजे तक चला। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 07:49 PM (IST)
        
(News from Jaunpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें