Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 17,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जौनपुर

विश्वकर्मा जयंती आज, तैयारिया पूरी

जौनपुर: भगवान विश्वकर्मा जयंती बुधवार को मनाई जाएगी। इसके लिए कल-कारखानों, मैकेनिकल शाप, वेल्डिंग, औद्योगिक संस्थानों, रोडवेज कार्यशाला, कताई मिल, विद्युत विभाग के अलावा मोटर मिस्त्री आदि भी अपनी दुकानों व प्रतिष्ठानों की रंगाई-पोताई कर चुके हैं। भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा स्थापना हेतु आ गई है। विद्युत झालरों के अलावा आम के पत्ती के वन्दनवार भी बनाए जा रहे हैं। फूल और माला से प्रतिष्ठान सजाए जा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:24 PM (IST)
        

509 में 472 फरियादी हुए मायूस

जौनपुर: जिले के सभी तहसीलों में मंगलवार को तहसील दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें 509 में से 472 फरियादियों को प्रार्थना पत्र देकर मायूस होकर लौटना पड़ा। वहीं आंकड़ों पर नजर करें तो सबसे ज्यादा शिकायती प्रार्थना पत्र ग्रामीण इलाके से आए फरियादियों ने दिया। मछलीशहर में जिलाधिकारी सुहास एलवाई की अध्यक्षता में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। सुजानगंज थाना क्षेत्र के एक फरियादी ने शिकायत किया कि उनकी पुत्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:08 PM (IST)
        

बाइक से गिरकर अधेड़ की मौत

जौनपुर: नेवढि़या थाना क्षेत्र के अढ़नपुर-रामनगर मोड़ पर सोमवार की रात अशोक वनवासी (45) की बाइक से गिरकर मौत हो गई। मड़ियाहूं थाना क्षेत्र के चौंधी गांव निवासी अशोक अढ़नपुर से वापस रात दस बजे घर जा रहा था। रात में गड्ढा न दिखाई पड़ने के कारण वह फंसकर गिर पड़ा। जिससे उसके सिर में गंभीर चोटें आई। घटना स्थल पर ही उसने दम तोड़ दिया। उधर जंघई चौकी इंचार्ज एनआर सरोज मीरगंज थाने से वापस आ रहे थे कि जर्जर सड़क ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:06 PM (IST)
        

फिर चलेगा मतदाता बनाओ अभियान

जौनपुर : मतदाता बनाओ अभियान फिर से शुरू होने जा रहा है। निर्वाचन आयोग के आदेश पर 19 सितंबर से आरओ और एआरओ को जिले में प्रशिक्षण दिया जाएगा। जिसकी तैयारियां भी जिले में पूरी कर ली गई है। हर वर्ष मतदाता पुननिरीक्षण कार्यक्रम चलाया जाना है। इसके लिए निर्वाचन आयोग कार्यक्रम तय करता है। जिसके लिए अब चरणबद्ध तरीके से संबंधित अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जाना है ताकि जनवरी 2015 वर्ष में 18 वर्ष पूर्ण क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:01 PM (IST)
        

परियोजना की राह में भूमि का अड़ंगा

जौनपुर : नेशनल थर्मल पावर (एनटीपीसी) की स्थापना करना आसान नहीं होगा। वजह कि भूमि अधिग्रहण करने के लिए जौनपुर और भदोही जिले के किसानों को राजी करना होगा। विभागीय अधिकारियों की माने तो बात बनी तो फरवरी 2015 से काम भी शुरू हो जाएगा। बरसठी विकास खंड के दक्षिणी छोर पर कुसा पुल के पास वरुणा नदी के तट और भदोही जनपद के सुरियावां इलाके को मिलाकर दो किमी में भूमि की आवश्यकता है। इसके लिए आरके गु्रप के डाय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:58 PM (IST)
        

मादरडीह टीले की खोदाई में मिला अन्नागार

मुंगराबादशाहपुर (जौनपुर): पुरातत्व सर्वेक्षण के लिए मंगलवार को मादरडीह टीले की फिर खोदाई हुई जिसमें कई पुराने अवशेष मिले। इनमें सुरक्षा के लिए उपयोग में आने वाला लोहे का बना भाला एवं बड़े आकार वाला मिट्टी से बना अन्नागार आदि शामिल हैं। इस दौरान तृतीय, पांचवें एवं नौवें स्तर पर मिले चूल्हे से संकेत मिलते हैं कि अलग-अलग कालों में यहां मानव बस्तियां आबाद थीं। प्राप्त अवशेष छठीं शताब्दी ईसा पूर्व की सं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:57 PM (IST)
        

मांगों को लेकर लेखपालों का धरना-प्रदर्शन

जौनपुर : मांगों को लेकर लेखपाल संघ ने सभी तहसील मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान लेखपालों ने तहसील दिवस का बहिष्कार कर मांगों को लेकर जमकर विरोध किया। सदर तहसील में लेखपाल संघ ने तहसील दिवस का बहिष्कार कर धरना दिया। उपमंत्री गौरव श्रीवास्तव ने कहा कि अन्य प्रांतों की भांति वेतनमान, वाहन भत्ता, स्टेशनरी भत्ता समान रूप से दिया जाए। प्रदेश में राजस्व निरीक्षक के रिक्त 800 पदों पर तत्काल प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:52 PM (IST)
        

बाढ़ आपदा पीड़ितों के लिए किया धन संग्रह

जौनपुर: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को टोली बनाकर जम्मू कश्मीर बाढ़ आपदा पीड़ितों के लिए धन संग्रह किया। प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर धन संग्रह अभियान की शुरुआत तिलकधारी महाविद्यालय परिसर से हुई। कार्यकर्ताओं ने कालेज के अलावा नगर में टोली बनाकर धन संग्रह किया। लोगों से आह्वान किया कि पृथ्वी का स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू कश्मीर के पुर्ननिर्माण में सभी सहयोग करें। जिल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:43 PM (IST)
        

पेरोल पर बाहर आएगा मुन्ना बजरंगी

जौनपुर: पांच साल से जेल में बंद माफिया डान प्रेम प्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना बजरंगी पेरोल पर बाहर आएगा। भाई के शुद्धक व तेरहवीं में शामिल होने के लिए दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने उसे तीन दिन की मोहलत दी है। कोर्ट के निर्देश के मुताबिक 17 व 18 सितंबर को शुद्धक तथा 21 सितंबर को वह पुलिस अभिरक्षा में तेरहवीं में शामिल होगा। तीनों दिन उसे सुबह 10 से सायं 5 बजे तक इस कार्यक्रम में शरीक होने की मोहलत दी गई... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:39 PM (IST)
        

सपा कार्यकर्ताओं ने मनाया जीत का जश्न

जौनपुर: प्रदेश में मैनपुरी लोक सभा क्षेत्र व 11 विधानसभा क्षेत्रों में हुए उप चुनाव में सपा को मिली बड़ी जीत से पार्टी कार्यकर्ताओं में नए जोश का संचार हुआ है। उप चुनाव के नतीजों के आने के बाद कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह मिठाइयां बांटकर ढोल नगाड़ों की थाप पर जमकर जश्न मनाया। मुख्यालय पर जिला महासचिव श्याम बहादुर पाल के नेतृत्व में गाजे-बाजे के साथ जुलूस निकालकर खुशी का इजहार किया गया। वक्ताओं ने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:27 PM (IST)
        

एमटीसी ने यूथ काग्रेस को 3-0 से हराया

जौनपुर: जिला फुटबाल लीग 2014 प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच एमटीसी ने जीत लिया। एकतरफा मुकाबले में उसने यूथ कांग्रेस अकादमी सिद्दीकपुर को पराजित किया। सात दिनों तक चलने वाली प्रतियोगिता का शुभारंभ टीडीपीजी के प्रबंधक अशोक सिंह और विशिष्ट अतिथि करंजाकला के ब्लाक प्रमुख बृजेश सिंह उर्फ प्रिन्सू सिंह ने किया। तिलकधारी महाविद्यालय के उमानाथ सिंह स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए पहले मैच में एमटीसी मुल्ला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:25 PM (IST)
        

डीएम से मिले अधिवक्ता, जताया विरोध

मछलीशहर (जौनपुर): तहसील दिवस में जन शिकायती प्रार्थना पत्रों का निस्तारण कर रहे जिलाधिकारी सुहास एलवाई से मंगलवार को अधिवक्ता मिले। एसडीएम विजय बहादुर सिंह व तहसीलदार मनोज राय के कार्य व्यवहार की शिकायत की और विरोध दर्ज करायी। साथ ही मांगों से संबंधित पत्रक भी सौंपा। संघ के अध्यक्ष रामसूरत पटेल की अगुवाई में अधिवक्ता डीएम से मिले। पत्रक सौंपते हुए एसडीएम व तहसीलदार की कार्यप्रणाली पर सवाल करते हु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:06 PM (IST)
        

निर्जला व्रत कर महिलाओं ने की पूजा

जौनपुर: जीवित्पुत्रिका पर्व पर मंगलवार को महिलाओं ने निर्जला व्रत रखकर पूजन किया। पुत्रों के दीर्घजीवी होने और उनके लिए मंगल कामना करने के लिए महिलाएं भारी संख्या में गोंट बनाकर पूजन करने पहुंची। नया वस्त्र धारण कर गाजे-बाजे के साथ भी पूजन स्थल पर जाने वालों की संख्या कम नहीं रही। पारंपरिक गीत गाते हुए जब महिलाएं सड़कों पर जा रही थीं तो हिंदू संस्कृति की परंपरा लोगों को याद आ जा रही थी। हाथ में था... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:04 PM (IST)
        

सीएम के मंच तक मार्ग तैयार

सरायख्वाजा (जौनपुर): मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आगमन को लेकर आस-पास के सभी कार्यालयों की साफ-सफाई के साथ सभा स्थल पूर्वाचल विश्वविद्यालय के मैदान में मंच के पास मुख्यमंत्री को मंच तक जाने के लिए दो तरफ से खड़ंजा लगाए जाने का कार्य निर्माण निगम द्वारा कराया जा रहा है। आगामी 23 सितम्बर को सीएम कताई मिल स्थित राजकीय मेडिकल कालेज का शिलान्यास करेंगे तथा पूविवि स्थित मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:02 PM (IST)
        

नगर पालिका ने लगवाया पड़ाव का बोर्ड

जौनपुर : नगर में बनाए गए नए पड़ाव अड्डों का बोर्ड संबंधित स्थल पर लगा दिया गया। बोर्ड 'दैनिक जागरण' में प्रकाशित खबर के बाद नगर पालिका प्रशासन ने लगवाया है। यह अलग बात है कि वहां वाहन नहीं खड़े होते है। जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने 6 सिंतबर को शाहगंज पड़ाव को कुत्तूपुर तिराहे से पहले प्राथमिक विद्यालय व मंदिर के पास, बदलापुर पड़ाव को कटघरा चुंगी के पास, मछलीशहर पड़ाव को उसी रोड पर पानी की टंकी के पास करन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 06:57 PM (IST)
        

कई परियोजनाओं का होगा शिलान्यास

जौनपुर : मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के जिले में कार्यक्रम को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई है। सीएम मेडिकल कालेज के अलावा कई अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। जिसके लिए तैयारियां युद्ध स्तर पर पूरी की जा रही है। 687 करोड़ रुपये की लागत से बनाए जाने वाले राजकीय मेडिकल कालेज का 23 सितंबर को मुख्यमंत्री विधिवत शिलान्यास करेंगे। कताई मिल में शिलान्यास करने के बाद वे पूर्वाचल विश्वविद्यालय के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 06:55 PM (IST)
        

कच्चा मकान व छप्पर गिरने से तीन घायल

बदलापुर (जौनपुर): क्षेत्र में तीन-चार दिनों से हो रही बरसात के कारण कस्तूरीपुर गांव की केवट बस्ती पानी से डूब गई है। वहीं बारिश से छप्पर व कच्चा मकान जमींदोज हो गया। मलबे में दबकर वृद्धा समेत तीन लोग घायल हो गए और हजारों का सामान नष्ट हो गया। क्षेत्र के घनश्यामपुर गांव में छप्पर व कच्ची दीवार जमींदोज होने से सरजू देवी (68), नवनीत (13) दब गईं। दोनों को रात में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 09:28 PM (IST)
        

बिना जागरुकता के नहीं मिलेगा सम्मान

जौनपुर: बिना जागरुकता व एकता के धोबी समाज को वाजिब हक व सम्मान नहीं मिलेगा। इसके लिए ब्लाक स्तर पर संगठन का पुनर्गठन करने एवं चरणबद्ध कार्यक्रम चलाना होगा। उक्त विचार रविवार को हिंदी भवन में जिला धोबी कल्याण समिति के कार्यकर्ताओं की बैठक में संगठन के प्रांतीय अध्यक्ष भैया लाल कनौजिया एडवोकेट ने व्यक्त किया। इस अवसर पर ब्लाक व जिला कमेटी के चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की गई। साथ ही संत गाडगे भवन के व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 09:27 PM (IST)
        

अब कर्मचारियों का मौजा ही मौजा

जौनपुर: सरकारी कार्यालयों में आनलाइन अटेंडेंस की व्यवस्था ठप होने से कर्मचारियों का मौजा ही मौजा है। चाहे आफिस 11 बजे पहुंचे या 12 बजे उनकी मर्जी। आनलाइन अटेंडेंस का यह कारगर प्रयोग तत्कालीन जिलाधिकारी गौरव दयाल के यहां से स्थानांतरित होते ही बंद कर दिया गया। गौरतलब है कि तत्कालीन जिलाधिकारी ने तीन साल पूर्व सितंबर माह में जिले के ब्लाक कार्यालयों में आनलाइन उपस्थिति व्यवस्था लागू कराई थी। मकसद थ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 09:24 PM (IST)
        

अधिवक्ताओं ने एसडीएम को घेरा

मछलीशहर (जौनपुर): अधिवक्ताओं ने उप जिलाधिकारी विजय बहादुर सिंह का तहसील में सोमवार को घेराव किया। आरोप लगाया कि आय, जाति प्रमाण पत्र जारी करने में मनमानी किया जा रहा है। तहसीलदार के कार्यवाही करने के आश्वासन पर प्रदर्शनकारी अधिवक्ता शांत हुए। अधिवक्ताओं का आरोप था कि 21, 22 अगस्त का आय, जाति प्रमाण पत्र जारी नहीं हुआ, जबकि 25 अगस्त का आय, जाति प्रमाण पत्र जारी कर दिया गया, जो नियम विरुद्ध है। जिस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 09:22 PM (IST)
        
(News from Jaunpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें