Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जौनपुर

डकैती की योजना बनाते छह गिरफ्तार

जौनपुर: केराकत व चंदवक पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर लूट की घटनाओं में लिप्त डकैती की योजना बना रहे छह बदमाशों को दबोच लिया। उनके कब्जे से घटना को अंजाम देने में प्रयुक्त सामान तथा आभूषण बरामद हुए। पुलिस लाइंस में बुधवार को पत्रकारों को जानकारी देते हुए एएसपी सिटी रामजी सिंह यादव ने बताया कि केराकत के प्रभारी निरीक्षक राजीव मिश्र व चंदवक थानाध्यक्ष शशि भूषण राय इनामी अपराधियों की तलाश में लगे थे।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:46 PM (IST)
        

हत्या कर युवती को जलाया

मछलीशहर (जौनपुर): अरुआंवा- दतांव मार्ग पर इंटर कालेज गोहका के पास सीवान में बुधवार को युवती की जली लाश पाए जाने से सनसनी फैल गई। उसे पुआल की राख से ढका गया था। मामला काफी रहस्यमय हो गया है। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। इंटर कालेज के पास बुधवार की सुबह कुछ लोगों ने राख के ढेर से निकला पैर देखा तो पैरों तले जमीन खिसक गई। इस बात की खबर पूरे गांव में आग की तरह फैल गई। ग्रामीणों द्वा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:39 PM (IST)
        

तो राज छिपाने को जलाया गया शव

मछलीशहर (जौनपुर): समाचार चैनलों एवं अखबारों की सुर्खियों में छाने वाली हत्या व दुष्कर्म की घटना का साक्षात्कार जब ग्रामीणों को हुआ तो वे स्तब्ध रह गए। दुष्कर्म एवं हत्या के राज पर पर्दा डालने की नीयत से जलाया गया किशोरी का शव चर्चा में रहा। लोगों का मानना है कि घटना के पीछे के राज को छिपाने के लिए यह अमानवीय कृत्य किया गया है। बहरहाल महानगरों के बाद ग्रामीण इलाकों में पांव जमा रही इस तरह की घटना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:39 PM (IST)
        

सीमा सुरक्षित रखे पुलिस: एएसपी

महराजगंज (जौनपुर): सीमा को चुस्त-दुरुस्त किया जाए जिससे प्रतापगढ़ के अपराधी इस थाना क्षेत्र में अपराध न कर सकें। भूमि विवाद में दोनों पक्षों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए तथा पिकेट व्यवस्था प्रभावी रखी जाए। उक्त निर्देश एएसपी ग्रामीण ओपी पांडेय ने थाने के निरीक्षण के दौरान बुधवार को दिया। उन्होंने थानाध्यक्ष अनुपम श्रीवास्तव को निर्देश दिया कि बार्डर को चुस्त दुरुस्त किया जाए तथा वहां पर तैनात आरक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:35 PM (IST)
        

सीमा सुरक्षित रखे पुलिस: एएसपी

महराजगंज (जौनपुर): सीमा को चुस्त-दुरुस्त किया जाए जिससे प्रतापगढ़ के अपराधी इस थाना क्षेत्र में अपराध न कर सकें। भूमि विवाद में दोनों पक्षों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए तथा पिकेट व्यवस्था प्रभावी रखी जाए। उक्त निर्देश एएसपी ग्रामीण ओपी पांडेय ने थाने के निरीक्षण के दौरान बुधवार को दिया। उन्होंने थानाध्यक्ष अनुपम श्रीवास्तव को निर्देश दिया कि बार्डर को चुस्त दुरुस्त किया जाए तथा वहां पर तैनात आरक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:34 PM (IST)
        

विकलांग बच्चों को वितरित किए गए श्रवण यंत्र

जौनपुर: सर्व शिक्षा अभियान के तहत संचालित समेकित शिक्षा के अंतर्गत बुधवार को दो स्थानों पर शिविर लगाकर 190 विकलांग बच्चों को श्रवण यंत्र वितरित किया गया। इस दौरान बेसिक शिक्षा अधिकारी परमहंस यादव ने कहा कि विकलांग बच्चों को शिक्षा की धारा से जोड़ने का प्रयास किया जाए। मड़ियाहूं ब्लाक संसाधन केंद्र पर आयोजित शिविर में बीएसए ने कहा कि हौंसला बुलंद बच्चे विकलांगता से घबराएं नहीं। संघर्ष करें सब कुछ आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:31 PM (IST)
        

प्रतिकूल परिस्थिति में होती है धैर्य की परीक्षा

सिंगरामऊ (जौनपुर): राजा हरपाल सिंह इंटर कालेज में बुधवार को आयोजित तीन दिवसीय मानस सम्मेलन में डा.आरपी ओझा ने कहा कि समता एवं विषमता के झूले में झूलता हुआ मानव जीवन आगे बढ़ता रहता है। सुख-दुख, हानि-लाभ, जय-पराजय, यश-अपयश में सभी परिस्थितियां मानव जीवन चक्र में आती रहती है। प्रतिकूल परिस्थिति में उसके धैर्य, साहस और पराक्रम की परीक्षा होती है। मानस वेत्ता प्रकाश चंद्र पांडेय 'विद्यार्थी' ने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:30 PM (IST)
        

जल भराव का कारण बनेगी राजमार्ग प्राधिकरण की नाली

मछलीशहर (जौनपुर): स्थानीय नगर से गुजरी राजमार्ग प्राधिकरण की सड़क किनारे बन रही नाली सामान्य सतह से ऊंची है जिसके चलते वर्षा काल में जल निकासी बाधित होने की आशंका है। मामले को लेकर चिंतित नगर पंचायत चेयरमैन संजय जायसवाल ने अधिकारियों से वार्ता कर समस्या को 72 घंटे में हल करने की मांग की है। गतिरोध की स्थिति में निर्माण कार्य बंद करने की चेतावनी दी है। चेयरमैन ने दूरभाष पर संपर्क करके बताया कि उन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:29 PM (IST)
        

छात्राओं को आत्म सुरक्षा का तरीका सिखाएगी 'आकांक्षा'

जौनपुर : निर्भया कांड की पुण्य तिथि पर आयोजित कार्यक्रम के बाद जिला आकांक्षा समिति ने एक और निर्णय लिया है। समिति अब कक्षा छह के ऊपर पढ़ने वाली छात्राओं को आत्म सुरक्षा का तरीका सिखाएगी। इसके लिए बुधवार को बैठक कर निर्णय भी लिया गया। जिलाधिकारी कैंप कार्यालय में हुई बैठक में समिति की अध्यक्ष व डिप्टी कलेक्टर ऋतु सुहास ने कहा कि छात्राओं को आत्म सुरक्षा की शिक्षा आवश्यक रूप से देनी चाहिए। इसके लि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:27 PM (IST)
        

लूट के प्रयास में ट्रेन यात्री पिता पुत्र घायल

जौनपुर: वाराणसी से फैजाबाद जा रहे ट्रेन यात्री पिता पुत्र को बदमाशों ने लूट के प्रयास में मारपीट कर जख्मी कर दिया। जीआरपी ने एक को हिरासत में ले लिया। दो फरार हो गए। घायल यात्री को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वाराणसी-फैजाबाद पैसेंजर से अरुण शर्मा अपने दो पुत्रों के साथ बुधवार को फैजाबाद जा रहे थे। खालिसपुर के पास पहुंची तभी तीन बदमाश पहुंचे और अजय शर्मा की चेन खींचने का प्रयास करने लगे। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:18 PM (IST)
        

विद्युत तार नहीं बदले गए तो आंदोलन

जलालपुर (जौनपुर): क्षेत्र के त्रिलोचन बाजार में बुधवार को व्यापार मंडल की बैठक हुई। बाजार में जर्जर तारों को बदलने व लटके तारों को कसने की मांग की गई। चेताया कि अगर शीघ्र ऐसा नहीं हुआ तो आंदोलन किया जाएगा। व्यापार मंडल के अध्यक्ष अनुराग वर्मा ने कहा कि त्रिलोचन महादेव बाजार से लेकर मकरा चौराहा तक विद्युत तार व खंभे जर्जर हो गए हैं। तार ढीला होकर झूलते रहते हैं। इसे कई जगह तीनों तारों को लकड़ी से ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:17 PM (IST)
        

कटौली को हराकर गंगापुर बना सर्वजेता

चंदवक (जौनपुर): आदर्श इंटर कालेज रेहारी परिसर में आयोजित स्व. राम बहाल सिंह यादव स्मारक वालीबाल प्रतियोगिता में गंगापुर सर्वजेता रहा। बुधवार को फाइनल मैच में उसने गंगापुर को पराजित किया। समारोह के मुख्य अतिथि शिक्षक विधायक चेत नारायण सिंह ने विजेता व उप विजेता टीम को पुरस्कृत किया। श्री सिंह ने कहा कि देश की आजादी की लड़ाई लड़ने वालों के सामने दो तरह की समस्या थी। एक देश को स्वतंत्र कराना और दूसरा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:13 PM (IST)
        

रोडवेज कर्मियों ने धरना देकर चेताया

जौनपुर: यूपी रोडवेज इंप्लाइज यूनियन ने बुधवार को विभिन्न मांगों को लेकर रोडवेज परिसर में धरना दिया। रोडवेज प्रबंधन को चेताया कि अगर एसीपी का लाभ तत्काल नहीं मिला तो जिले के सभी विभागों में आंदोलन किया जाएगा। वक्ताओं ने कर्मचारियों को एसीपी के लाभ से रोडवेज कर्मचारियों को वंचित रखने के लिए निगम प्रबंधन वाराणसी को जमकर कोसा। धरना सभा को अजित कुमार चौबे, व्रत देव तिवारी, विनोद राय, रापी सिंह, महेंद्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:10 PM (IST)
        

डीएनए के गूढ़ रहस्यों को विस्तार से बताया

जौनपुर : तिलकधारी महाविद्यालय के बलरामपुर हाल में बुधवार को विज्ञान संकाय के तत्वाधान में कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस दौरान डीएनए के गूढ़ रहस्यों को विस्तार से बताया गया। व्याख्यानमाला के मुख्य अतिथि बीएचयू भौतिक विज्ञान के प्रो.यशवंत सिंह ने कहा कि हम अपने ब्रह्मांड के बारे में क्या जानते हैं, पर व्याख्यान दिया। विशेष रूप से प्रो.सिंह ने विग वैंग सिद्धांत, चंद्रशेखर लिमिट ब्लैक होल व सोलर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:08 PM (IST)
        

खामियों को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश

जफराबाद (जौनपुर): शासन की मंशा पर नाथूपुर ग्राम पंचायत को जिलाधिकारी ने गोद लिया है। इसकी जानकारी होने पर जहां ग्रामीणों में खुशी है, वहीं ग्राम पंचायत में जिम्मेदारों की गैर जिम्मेदारी पर आक्रोश भी है। उक्त ग्राम पंचायत की यादव बस्ती के लोगों ने बुधवार को विरोध प्रदर्शन किया। आरोप है कि वर्षो से गंदगी से नाली जाम है। सड़कों के किनारे तमाम गंदगी है। खड़ंजों पर बड़ी-बड़ी घास है। इसके लिए कौन जिम्मेदा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:06 PM (IST)
        

अवैध पड़ावों पर खड़े वाहनों को खदेड़ा

जौनपुर : नगर में निर्धारित स्थान के अलावा अवैध रूप से पड़ाव अड्डों के खिलाफ बुधवार को डीएम, एसपी व जिला प्रशासन के अधिकारियों ने अभियान चलाया। प्रशासन तब हरकत में आया जब 'दैनिक जागरण' ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया। प्रशासन ने दिनभर चक्रमण कर गलत तरीके से खड़े वाहनों को खदेड़ कर हटाया। 'जागरण' ने मंगलवार व बुधवार के अंक में खबर प्रकाशित है। इसके बाद वाहन 'चालकों की ढिठाई, डीएम के आदेश पर भा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:05 PM (IST)
        

छात्रों ने निकाला कैंडिल मार्च

जौनपुर : पाकिस्तान के पेशावर में 138 छात्रों की आतंकवादी हमले में हुई मौत की निंदा करते हुए बुधवार को जनपद के विभिन्न स्कूलों व संस्थाओं ने विरोध किया। इस दौरान छात्रों ने कैंडिल मार्च निकाला और मृत छात्र भाइयों को श्रद्धांजलि अर्पित की। डालिम्स सनबीम स्कूल के प्रांगण में पेशावर स्थित आर्मी स्कूल में आतंकवादी हमले की निंदा की। छात्रों ने कैंडिल मार्च निकालकर व आतंकवाद स्लोगन की तख्तियां लेकर अपने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:01 PM (IST)
        

उपभोक्ताओं ने गैस एजेंसी पर किया प्रदर्शन

सरपतहां (जौनपुर): रसोई गैस की आपूर्ति न होने से आक्रोशित उपभोक्ताओं ने बुधवार को गैस एजेंसी पर प्रदर्शन किया। कालाबाजारी का आरोप लगाते हुए उग्र आंदोलन की चेतावनी दिया। भारत गैस एजेंसी रुधौली सुईंथाकला में कई दिनों से गैस नहीं आ रही है। जिसके चलते उपभोक्ता परेशान हैं। सुबह आठ बजे लगभग पांच सौ की संख्या में लोग एजेंसी पर एकत्र थे। एक ट्रक सिलेंडर आने के बाद मारा-मारी होने लगी। सिलेंडर न पाने से वंच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:14 PM (IST)
        

पूरे गांव की काटी गई बिजली

महराजगंज (जौनपुर): ग्राम पंचायत भोगीपुर कठार में अस्सी प्रतिशत विद्युत बिल बकाया होने के कारण पूरे गांव की बिजली सप्लाई रोक दी गई। एसडीओ हरीश प्रजापति व अवर अभियंता रोशन जमील ने भोगीपुर कठार गांव में 40 विद्युत कनेक्शन पर चार लाख रुपये बकाया होने के कारण पूरे गांव की विद्युत सप्लाई बंद कर दिया है। कहा है कि बकाया विद्युत बिल जमा करने पर ही आपूर्ति शुरू की जाएगी। राजा बाजार से 20 कनेक्शन विद्युत ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:33 PM (IST)
        

बिजली कटते ही बंद हो जाता है बैंक का सर्वर

जलालपुर (जौनपुर): खराब दूरसंचार व्यवस्था की वजह से त्रिलोचन महादेव बाजार की यूनियन बैंक का काम काज बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। मंगलवार को कई बार सर्वर फेल होने से काम काज ठप हो गया। बैंक अधिकारी केसी अग्रवाल ने बताया कि सर्वर विद्युत कटते ही चला जाता है। दूरसंचार एक्सचेंज में जेनरेटर आदि की व्यवस्था पंगु है। यहां पूरी तरह विद्युत सप्लाई पर उनकी फोन व्यवस्था निर्भर होती है। दिन में कई बार विद्यु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:32 PM (IST)
        
(News from Jaunpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें