Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 17,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जौनपुर

4384 हुए पाबंद, 405 असलहे जमा

मछलीशहर (जौनपुर) : विभिन्न थानों में पड़ने वाले बूथों पर शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए कटिबद्ध प्रशासन ने उपद्रवों की आशंका से 4384 लोगों को विभिन्न धाराओं में पाबंद किया है। साथ ही लाइसेंसी असलहों को भी जमा कराने की कार्यवाही करते हुए 405 असलहों को कब्जे में ले लिया। तहसील के मछलीशहर, मुंगराबादशाहपुर, पवांरा, मीरगंज तथा सुजानगंज पुलिस ने शांति भंग की आशंका में कुल 4261 लोगों पर शांतिभंग आशंका की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:45 PM (IST)
        

मांगों का समर्थन करने वाले को शिक्षक देंगे वोट

जौनपुर : माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधि मंडल ने बुधवार को पुरानी पेंशन योजना की बहाली के लिए जागरुकता अभियान का शुभारंभ किया। मूल्यांकन केंद्रों पर शिक्षकों को संबोधित करते वक्ताओं ने कहा कि जो राजनीतिक दल हमारी मांगों का समर्थन करेगा हम शिक्षक उसी को वोट देंगे अन्यथा नोटा दबाएंगे। शिक्षकों को संबोधित करते हुए डा.उदयराज सिंह ने कहा कि यह कैसी विडंबना है कि एक दिन के शपथ लेने पर सांसद व विधायक अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:22 PM (IST)
        

परीक्षार्थी को पुलिस ने उठाया

चंदवक (जौनपुर) : मढ़ी गांव से परीक्षा की तैयारी कर रहे युवक को पुलिस ने उसके घर से मंगलवार की रात्रि में उठा लिया। परेशान पिता सुजीत कुमार ने डीएम को फैक्स भेजकर आरोप लगाया कि पुलिस अकारण ही मेरे बेटे शशि उर्फ शेरू को उठा लिया और उसे प्रताड़ित कर रही है। वहीं पुलिस ने बुधवार की सुबह अपनी कस्टडी में बीए प्रथम वर्ष भूगोल की परीक्षा यशोदा महाविद्यालय में दिलवाया।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:20 PM (IST)
        

बूथ पर अंकित होगा पहचान पत्र का विकल्प

जौनपुर : जिला निर्वाचन अधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि जिले के सभी बूथों पर मतदाता पहचान पत्र का विकल्प के बारे में जानकारी दी जाएगी। इसके लिए सभी विकल्प को अंकित कराने का संबंधित एसडीएम को आदेश दिया गया है ताकि मतदाताओं को मतदान करने में किसी प्रकार की दिक्कत न हो।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:20 PM (IST)
        

छात्रों ने निकाली जागरुकता रैली

मड़ियाहूं (जौनपुर) : लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान के लिए क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में बुधवार को जागरुकता रैली निकाली गई। रामनगर विकास खंड के आदर्श शिक्षण संस्थान कसियांव में प्रधानाध्यापक मुकेश दूबे के नेतृत्व में मतदाता जागरुकता रैली निकाली गई। प्राथमिक विद्यालय अढ़नपुर तथा प्राथमिक विद्यालय कसियांव में एबीआरसी विनोद सिंह तथा बीआरसी श्री प्रकाश सिंह, प्रधानाध्यापक राजेंद्र प्रसाद गौतम, प्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:18 PM (IST)
        

दुकानदार ने युवक को बंधक बनाकर पीटा

शाहगंज (जौनपुर) : मोबाइल रीचार्ज कूपन की चोरी का आरोप लगाकर युवक को बंधक बनाकर पीटा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे मुक्त कराया। शेखवलिया निवासी मिथिलेश (18) बुधवार की सुबह मोबाइल रीचार्ज कराने गांव की एक दुकान पर गया था। इसी बीच मामूली बात को लेकर दुकानदार ने चोरी का आरोप लगा दिया। बात बढ़ गई तो उसे वहीं बंधक बना लिया और पीटा। कहीं से सूचना मिली तो कोतवाली पुलिस ने उसे मुक्त कराया और आवश्यक कार्यव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:16 PM (IST)
        

मतदान फीसद बढ़ाने को 'प्रेक्षक' खुद पहुंचे गांवों में

जौनपुर : लोकसभा चुनाव के लिए छिड़े महासमर को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए चुनाव आयोग भी कमर कस चुका है। मतदाता जागरुकता प्रेक्षक एनवी रेड्डी ने बुधवार को स्वयं मछलीशहर संसदीय क्षेत्र के विधानसभा जफराबाद व मड़ियाहूं के विभिन्न गांवों में पहुंचकर मतदान फीसद बढ़ाने पर बल दिया। सिरकोनी क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय मनहन, सुलतानपुर व डीएवी कालेज हौज में अमले के साथ पहुंचे श्री रेड्डी ने ग्रामीणों को प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:15 PM (IST)
        

प्रयोगात्मक छोड़ कोई उपार्जित कार्य नहीं

जौनपुर : जनपद शिक्षक संघ की बैठक डा.राकेश सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को टीडी कालेज के समाजशास्त्र विभाग में हुई। इस दौरान शिक्षक प्रतिनिधियों ने सर्वसम्मत से निर्णय लिया कि संघ का कोई पदाधिकारी मूल्यांकन, प्रयोगात्मक परीक्षा को छोड़कर अन्य उपार्जित कार्य नहीं करेगा। इस संदर्भ में विश्वविद्यालय शिक्षक संघ से अपेक्षा की गई कि वह जब उड़ाका दल समितियों का गठन करे तो जनपदीय शिक्षक संघ की राय अवश्य ले। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:07 PM (IST)
        

किसानों का 5.50 करोड़ बकाया

जौनपुर: धान देने के बाद किसानों को परेशान होना पड़ रहा है। विभागीय लोगों के मुताबिक 5.50 करोड़ रुपये अभी तक पीसीएफ जौनपुर द्वारा भुगतान नहीं किया गया। इससे समिति के सचिव/केंद्र प्रभारी भागे-भागे फिर रहे हैं। सहकारी समिति संघ के अध्यक्ष कैलाश नाथ सिंह ने बताया कि पीसीएफ/एफसीआई के गलत नीतियों के कारण किसानों का कोपभाजन समिति सचिव हो रहे हैं। भुगतान हेतु अध्यक्ष द्वारा लिखित एवं मौखिक रूप से अधिकारियों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:06 PM (IST)
        

शक्षिक संस्था का स्वरूप प्रदान करने में नैक महत्वपूर्ण

जौनपुर : उच्च शिक्षा संस्थानों के आंतरिक गुणवत्ता में वृद्धि कर संस्थानों को राष्ट्रीय व अ‌र्न्तराष्ट्रीय स्तर की शैक्षिक संस्था का स्वरूप प्रदान करने में नैक व आईक्यूएसी की महत्वपूर्ण भूमिका है। यह बातें काशी विद्यापीठ वाराणसी के नैक सदस्य डा.एसएन चतुर्वेदी ने बुधवार को कुटीर पीजी कालेज चक्के में नैक से संबंधित संगोष्ठी में कही। पूर्व समन्वयक नैक पूर्वाचल विश्वविद्यालय डा.अजय कुमार द्विवेदी न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:02 PM (IST)
        

.और निराश लौटे बीएलओ

मछलीशहर (जौनपुर) : मतदाता जागरुकता कार्यक्रम के तहत बूथों पर प्रेक्षक के न पहुंच पाने के कारण बीएलओ बुधवार को दिन भर इंतजार के बाद सायंकाल निराश लौटे। मछलीशहर विधानसभा के अरुआवां, गोहका एवं बीआरसी मछलीशहर मतदान स्थल पर प्रेक्षक एनवी रेड्डी का कार्यक्रम लगा था। उन्हें आने में काफी विलंब हो गया। साढ़े 6 बजे यहां आने पर वे सीधे तहसील स्थित नियंत्रण कक्ष में जा पहुंचे। जहां पर मतदाता सूची की डाटा इंट्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:01 PM (IST)
        

नोटा की बटन दबाएं कर्मचारी

जौनपुर : शिक्षक, कर्मचारी समन्वय समिति की बैठक मंगलवार को रोडवेज परिसर में हुई। इसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि मांगों का समर्थन करने वाले प्रत्याशियों को वोट दिया जाएगा। किसी जनप्रतिनिधि ने पहल नहीं की तो कर्मचारी नोटा बटन दबाने को मजबूर होंगे। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष महेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि कर्मचारियों के पेंशन के संबंध में निर्गत नई नीति का विरोध प्रांतीय नेतृत्व ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:52 PM (IST)
        

सीओ ने किया मतदाताओं को जागरूक

रामपुर (जौनपुर) : क्षेत्राधिकारी मड़ियाहूं आरके चतुर्वेदी ने बुधवार को अभियान के तहत कई गांवों का दौरा किया। उन्होंने मतदाताओं को आदर्श आचार संहिता की जानकारी देते हुए निर्भीक होकर मतदान करने की अपील किया। साथ ही उन्हें जागरुकता के लिए बुकलेट भी दिया। उन्होंने कहा आदर्श आचार संहिता के अनुपालन व कार्यवाही में किसी भी प्रकार शिथिलता न बरती जाए। उक्त अवसर पर दयाशंकर यादव कोतवाल, राजेश सरोज थानाध्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:51 PM (IST)
        

शिक्षकों ने तय की रणनीति

जौनपुर : उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ की बैठक बुधवार को जिला शिक्षा प्रशिक्षण संस्थान पर हुई। अध्यक्ष मुंशीराम यादव ने अध्यक्षता किया। इसमें शिक्षकों के पेंशन, जीपीएफ एवं सामूहिक जीवन बीमा की पत्रावली का निस्तारण 30 जून तक लेखाधिकारी बे.शि. परिषद जौनपुर से कराने की रणनीति तय की गई। इस अवसर पर सुधाकर चौबे, शिव कुमार सरोज, मुहम्मद असलम, डा.अतुल प्रकाश यादव, राकेश कुमार पाठक, डा.श्याम न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:50 PM (IST)
        

मिसमैनेजमेंट से शरीर में जन्म लेते हैं रोग

जौनपुर : शरीर को स्वस्थ्य रखने के लिए नियमित जीवन स्तर और दिनचर्या का सही तरह से प्रबंधन किया जाना चाहिए। जीवन में मनुष्य द्वारा मिसमैनेजमेंट से शरीर में रोग जन्म लेते हैं। सही लाइफ स्टाइल मैनेजमेंट के द्वारा ही कई विकट व्याधियों से मुक्ति मिल सकती है। यह बातें वरिष्ठ हृदय रोग विशेषज्ञ डा.वीएस उपाध्याय ने वीर बहादुर सिंह पूर्वाचल विश्वविद्यालय के व्यावहारिक मनोविज्ञान विभाग में बुधवार को आयोजित सं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:45 PM (IST)
        

युवक को मरा समझ फेंका, लौटा जिंदा

नौपेड़वा (जौनपुर) : मुद्दई लाख बुरा चाहे तो क्या होता है, वही होता है जो मंजूरे खुदा होता है। कुछ यही हुआ बक्शा थाना क्षेत्र के मई गांव निवासी वेद प्रकाश उर्फ बबलू गुप्ता के साथ। जान से मारने की नीयत से लिवा गए दोस्त ने बबलू को मरा समझ छोड़कर फरार हो गए, परंतु शायद ईश्वर को यह मंजूर नहीं था। सोमवार की रात आयोजित एक भंडारे से बबलू को गांव के ही दोस्त रिश्तेदारी लिवा गए। बाइक पर सवार हो युवक बबलू को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:41 PM (IST)
        

सड़क हादसे में अधेड़ की मौत

जौनपुर : सरपतहां थाना क्षेत्र के ईशापुर गांव के समीप अज्ञात वाहन की चपेट में आने अधेड़ की मौत हो गई। वहीं जनपद के अलग-अलग स्थानों पर हुए सड़क हादसों में क्षेत्र पंचायत सदस्य समेत दो लोग घायल हो गए। सरपतहां क्षेत्र के कुटियां गांव निवासी छोटे लाल (52) घर से पैदल बाजार जा रहे थे। ईशापुर गांव के समीप अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने उपचार के लिए पुरुष च... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:40 PM (IST)
        

यहां तो ट्रेन की बोगियों में भी बन रही सरकार

संजय सिंह सिंगरामऊ (जौनपुर) : चुनावी महापर्व में ट्रेन हो आटो रिक्शा हर जगह चुनावी बहस जारी है। अब वो सार्थक हो या निरर्थक लेकिन चल यही रही है। यहां काशी से लेकर सुल्तानपुर तक के प्रत्याशी को जीतने एवं सेंट्रल में सरकार बनाने तक की बहस परवान चढ़ चुकी है। लोग ताल ठोंककर अपनी बात पूरी दृढ़ता के साथ रखते हैं और अगला उसका विरोध करता है। घंटे भर से अधिक समय तक ट्रेन की बोगी में राजनीतिक गतिविधियां ऐसी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:36 PM (IST)
        

चाक चौबंद व्यवस्था के बीच नामांकन आज से

जौनपुर : जौनपुर व मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र के उम्मीदवार 17 अप्रैल गुरुवार से नामांकन कर सकेंगे। नामांकन प्रक्रिया 24 अप्रैल तक चलेगी। देश की सबसे बड़ी पंचायत लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन के मद्देनजर चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई है। अनावश्यक भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कलेक्ट्रेट में व्यापक बैरीकेटिंग व परिसर के चहुंओर बैरियर लगाया गया है। जौनपुर लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी जिलाधिकारी कोर्ट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:31 PM (IST)
        

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता करेंगे जागरूक

बदलापुर (जौनपुर) : लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए निर्वाचन आयोग रोज नए-नए हथकंडे अपना रहा है। अब आंगनबाड़ी कार्यकर्ता महिला मतदाताओं को जागरूक करेंगी। इसके लिए एसडीएम बदलापुर कुंवर पंकज ने बदलापुर, महराजगंज व बक्शा ब्लाकों की सीडीपीओ को निर्देशित कर दिया है। श्री पंकज ने बताया कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अपने-अपने गांवों में महिला मतदाताओं को वोट देने के लिए घर-घर पहुंचकर जागरूक करेंगी। उ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:23 PM (IST)
        
(News from Jaunpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »