1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जौनपुर

चौपाल में लगा रहा समस्याओं का अंबार

जफराबाद (जौनपुर): क्षेत्र के विधायक श¨चद्रनाथ त्रिपाठी ने शुक्रवार को महरूपुर गांव के फरीदपुर बस्ती में जन चौपाल लगाया जिसमें ग्रामीणों ने समस्याओं का अंबार लगा दिया। ग्रामीणों ने कहा कि एक सप्ताह से 25 केवीए का ट्रांसफार्मर जला पड़ा है। इसे बदलकर नया 63केवीए के ट्रांसफार्मर लगाने की मांग की गई। इस पर विधायक ने फोन से अधिशासी अभियंता को अवगत कराकर तत्काल कार्य हो जाने की हिदायत दी। बनवासी बस्ती ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:40 PM (IST)
        

बीईओ ने प्रधानाध्यापक से मांगा स्पष्टीकरण

महराजगंज (जौनपुर): खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा प्रभारी प्रधानाध्यापक से एमडीएम में हुए घपले को लेकर रिपोर्ट तलब की गई है। प्रधानाध्यापक ने बैंक स्टेटमेंट व विद्यालय प्रबंध समिति का प्रस्ताव तथा खाता गलत होने के कारण सुधारने के लिए वित्त एवं लेखाधिकारी का पत्र सौंपा है। पूर्व माध्यमिक विद्यालय रामनगर उपधान में एमडीएम संचालन हेतु बैंक में खाता नहीं खोला गया। विद्यालय प्रबंध समिति का खाता खोला गया। का... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:39 PM (IST)
        

जागरुकता से बीमारियों में आएगी कमी

जौनपुर: अखंड हार्ट दरबार गरीबों, मजलूमों के लिए जीवनदान साबित हो रहा है। लगातार छह साल से लगने वाला यह शिविर समाजसेवा के साथ ही लोगों में जागरुकता पैदा कर रहा है। इससे बीमारियों में कमी आएगी। यह बातें कृष्णा हार्टकेयर एंड मैटर्निटी सेंटर पर आयोजित दो दिवसीय अखंड हार्ट दरबार शिविर के उद्घाटन अवसर पर मुख्य अतिथि महाराष्ट्र के पूर्व गृह राज्यमंत्री कृपा शंकर ¨सह ने कही। श्री ¨सह ने कार्यक्रम के आय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:49 PM (IST)
        

नौ संदिग्धों को किया गया गिरफ्तार

रामपुर (जौनपुर): क्षेत्राधिकारी वीरेंद्र श्रीवास्तव के निर्देश पर पुलिस ने चे¨कग अभियान चलाया। यूनियन बैंक व स्टेट बैंक की शाखा के पास से थानाध्यक्ष तहसीलदार ¨सह ने शुक्रवार को नौ संदिग्ध लोगों को जमालापुर, गोपालापुर व रामपुर से गिरफ्तार किया है। थानाध्यक्ष ने कस्बे में स्थित स्टेट बैंक के पास से तीन, गोपालापुर यूनियन बैंक के पास से दो व जमालापुर यूनियन बैंक के पास से पांच लोगों को गिरफ्तार क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:41 PM (IST)
        

लोग स्वयं से हटा रहे अतिक्रमण

जौनपुर : जिला प्रशासन की तरफ से नजूल की भूमि चिह्नित करने के बाद उस पर लाल निशान लगा दिया गया। इसके बाद नगर में इन स्थानों पर लोग स्वयं से ही अपना कब्जा हटा रहे हैं। प्रशासन ने जौनपुर जंक्शन रोड पर जेसीबी लगाकर मलबा हटवाया। डीएम के निर्देश पर प्रशासन की तरफ से नजूल की भूमि को चिह्नित करने का कार्य किया गया। ईओ संजय शुक्ला के नेतृत्व में जौनपुर जंक्शन रोड पर गुरुवार की शाम प्रशासन ने जेसीबी चलाकर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:40 PM (IST)
        

एक हजार परिवार को पानी के लिए परेशान

जौनपुर: गर्मी से हर कोई बेहाल है। ऊपर से पेयजल किल्लत से मुसीबत दोगुनी हो जाती है। मौजूदा समय में स्थिति यह है कि लोग सुबह से ही हैंडपंपों के पास कतार लगाकर खड़े हो जा रहे हैं। सात दिनों से चौकिया क्षेत्र के एक हजार कनेक्शन धारकों के परिवारों को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। समस्या को जानने के बाद भी जिम्मेदार अनभिज्ञ बने हुए हैं। इसके चलते लोगों में जबरदस्त आक्रोश है। चौकिया क्षेत्र के देवचंदपुर,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:38 PM (IST)
        

स्नान करने गया अधेड़ सई नदी में डूबा

मड़ियाहूं (जौनपुर): रामदयालगंज स्थित सई नदी में शुक्रवार की दोपहर में नहाते समय एक अधेड़ डूब गया। पुलिस ने मल्लाहों की मदद लेकर काफी खोजबीन कराई। इसके बाद शव निकाला जा सका। मड़ियाहूं थाना क्षेत्र के नरायणपुर निवासी मंगला प्रसाद गौतम (45) उंचनीकला गांव में एक व्यक्ति के यहां रहकर राजगीर का कार्य रहा था। शुक्रवार की दोपहर करीब एक बजे सई नदी के किनारे मंदिर के पास साइकिल खड़ा किया। इसके बाद अपनी मोब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:56 PM (IST)
        

विद्युत उपकेंद्र पर ग्रामीणों का हंगामा

मड़ियाहूं(जौनपुर): बेतहाशा विद्युत कटौती से आक्रोशित ग्रामीणों ने शुक्रवार को विद्युत उपकेंद्र पर जमकर हंगामा किया। निर्धारित शेड्यूल पर विद्युत आपूर्ति किए जाने की मांग की। चेतावनी दी कि यदि आपूर्ति में सुधार नहीं हुआ तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। नगर में रात 12 बजे और ग्रामीण अंचल में तीन बजे से बिजली दी जाती है। वह भी घंटा-दो घंटा। बेतहाशा बिजली कटौती से जहां लोगों की नींद हराम हो गई है वहीं व्यवस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:54 PM (IST)
        

14 केंद्रों पर होगी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा

जौनपुर : 25 अप्रैल को होने वाली बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा को लेकर जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने गुरुवार को अधिकारियों की समीक्षा बैठक की। इस दौरान 14 केंद्रों पर दो पालियों में परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने का निर्देश दिया गया। डीएम ने जिला स्तरीय अधिकारियों को मजिस्ट्रेट नामित किया है। इस मौके पर कुलसचिव लखनऊ विश्वविद्यालय व पूर्वांचल विश्वविद्यालय कुलसचिव बीके पांडेय ने कहा कि दो पालियों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 09:27 PM (IST)
        

शिक्षा नीतियों के क्रियान्वयन में प्रधानाचार्यों की भूमिका अहम

जौनपुर: नवीन सत्र संचालन तथा छात्रवृत्ति संबंधित समस्याओं के समाधान के विचार विमर्श हेतु गुरुवार को प्रधानाचार्यों की बैठक टीडी इंटर कालेज में वित्त एवं लेखा अधिकारी सुभाष ¨सह की अध्यक्षता में हुई। श्री ¨सह ने कहा कि माध्यमिक शिक्षा की नीतियों के क्रियान्वयन करने में प्रधानाचार्यों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। प्रधानाचार्यों को समयबद्ध सारिणी के अनुसार विभागीय कार्यवाही का क्रियान्वयन करना चाहिए।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 09:23 PM (IST)
        

प्रमुख सचिव के निर्देशों को नहीं मिली अहमियत

मीरजापुर : शासन ने जनपद में विकास कार्यों की निगरानी के लिए रेशम विभाग के प्रमुख सचिव नवतेज ¨सह को अपना दूत नामित किया है। मुख्य सचिव के निर्देश के अनुपालन में प्रमुख सचिव हर महीने जिले के विकास कार्य की हकीकत देखने आते भी हैं। इसी कड़ी में वह वह 24 अप्रैल को फिर जनपद में आएंगे। इसकी जानकारी मिलने के साथ ही जिला प्रशासन फाइलों के उधेड़बुन में जुट गया है। लोहिया गांवों की तस्वीर संवारी जा रही है। स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 08:40 PM (IST)
        

अधिवक्ता संघ के चुनाव की बजी रणभेरी

शाहगंज (जौनपुर): अधिवक्ता संघ के चुनाव की रणभेरी बज गई है। संघ के चुनाव में छह मई को मतदान होगा और इसी दिन मतगणना व चुनाव परिणाम घोषित किया जाएगा। संघ के प्रतिष्ठापरक चुनाव में अध्यक्ष, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, कनिष्ठ उपाध्यक्ष, महामंत्री, सहमंत्री, कोषाध्यक्ष, आडिटर व सात कार्यकारिणी सदस्यों का चुनाव होना है। चुनाव के लिए 23 से 25 अप्रैल तक नामांकन पत्र दाखिल होगा। 27 अप्रैल को नामांकन पत्र की जांच व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 09:27 PM (IST)
        

पदोन्नति शिक्षकों के संघर्षों का परिणाम

जौनपुर: प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक बुधवार को जिलाध्यक्ष अर¨वद शुक्ल की अध्यक्षता में कैंप कार्यालय में हुई। इसमें शिक्षकों की पदोन्नति हेतु कराई जा रही काउंसि¨लग प्रक्रिया पर चर्चा की गई। जिलाध्यक्ष श्री शुक्ल ने कहा कि पदोन्नति हेतु कराई गई काउंसि¨लग शिक्षक संघ के लंबे समय से चल रहे संघर्षों का परिणाम है। काउंसि¨लग की पारदर्शिता प्रक्रिया के लिए शिक्षक संघ ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी परमहं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 09:15 PM (IST)
        

अध्यापक के घर हजारों की चोरी

शाहगंज/बरसठी (जौनपुर): शाहगंज के खुटहन मार्ग पर मंगलवार की रात शिक्षक के घर में घुसे चोरों ने नकदी समेत हजारों के सामान पर हाथ साफ कर दिया। बरसठी के प्राथमिक विद्यालय से चोर हजारों का सामान उठा ले गए। शाहगंज के खुटहन मार्ग निवासी एनपी ¨सह के आवास में छत के रास्ते घर में घुसे चोर दस हजार रुपये नकदी, आलमारी में रखे दो सोने की अंगूठी, पायल आदि आभूषण उठा ले गए। सूचना पर पुलिस छानबीन कर रही है। रा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 09:12 PM (IST)
        

एआरटीओ आफिस से पकड़े गए 10 दलाल गए जेल

जौनपुर: जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी व एसपी भारत ¨सह यादव द्वारा की गई छापेमारी में पकड़े गए 10 दलालों को संलिप्त पाते हुए गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। छापेमारी के दौरान कुल 35 लोग हिरासत में लिए गए थे। पुलिस लाइंस में बुधवार को पत्रकारों से वार्ता करते हुए जिलाधिकारी व अपर पुलिस अधीक्षक रामजी ¨सह यादव ने बताया कि कुछ अराजक तत्वों व दलालों द्वारा अवैध तरीके से ड्राइ¨वग लाइसेंस, मोटर वाहन पंजीयन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 08:57 PM (IST)
        

बीएसएनएल कर्मचारी दूसरे दिन भी हड़ताल पर

जौनपुर : विभिन्न मांगों को लेकर बीएसएनएल कर्मचारी दूसरे दिन भी ज्वाइंट फोरम के संयोजक सुरेश चंद्र यादव के नेतृत्व में हड़ताल पर रहे। इस दौरान कर्मियों ने टीडीएम कार्यालय पर धरना देते हुए अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी की। संयोजक सुरेश चंद्र यादव ने कहा कि रिक्त सीएमडी सहित बोर्ड के दो निदेशकों के पद शीघ्र भरे जाएं। सहायक टावर कंपनी का निर्माण बंद किया जाए। ग्रामीण क्षेत्रों में नुकसान पर चल रहे लै... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 08:54 PM (IST)
        

स्लाटर हाऊस बंद कराने की मांग

जौनपुर : जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने बुधवार को मीरमस्त वार्ड के विभिन्न गलियों का निरीक्षण किया। इस दौरान नागरिकों ने स्लाटर हाऊस बंद कराने की मांग की। निरीक्षण में सड़क किनारे लगे गंदगी को अच्छी तरह साफ करवाने, जगह-जगह पर टूटी हुई नाली व गंदे पानी के निकासी, सड़क पर गिट्टी, बालू, ईट रखने व सड़क पर जानवर बांधने वालों को ईओ नगर पालिका संजय शुक्ला को नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। बार-बार निर्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 08:53 PM (IST)
        

कई ट्रेनें विलंबित, यात्री हलकान

बदलापुर (जौनपुर): रेलवे स्टेशन श्रीकृष्णनगर से होकर गुजरने वाली वरुणा व दोनों पैसेंजर ट्रेनें बुधवार को घंटों विलंब से पहुंचने से यात्री हलकान रहे। अधिकांश तो सड़क मार्ग से जाने को विवश हो गए तो कुछ लोग इंतजार करते रहे। रेलवे स्टेशन पर वाराणसी से लखनऊ व कानपुर जाने वाली वरुणा ट्रेन के पहुंचने का समय सुबह छह बजकर नौ मिनट है लेकिन पहुंची 9.25 बजे। इससे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 08:50 PM (IST)
        

करोड़ों की मोबाइल चुराने वाले को ले गई मुंबई पुलिस

मड़ियाहूं (जौनपुर): मुंबई के रिलायंस मोबाइल शो रूम से ढाई करोड़ रुपये का मोबाइल चुराकर भागने वाले एक आरोपी को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से दो बैग मोबाइल फोन बरामद हुए। तीन आरोपी कई मोबाइल लेकर भाग गए। चोरों की तलाश में मंगलवार की रात दो वाहनों से आई पुलिस ने बिना कोतवाली पुलिस को सूचना दिए शिवपुर बाईपास तिराहे पर एक मकान में छापा मारा। छापेमारी के दौरान ग्रामीणों ने उन्हें चोर समझ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 08:30 PM (IST)
        

मनुष्यों की जरूरतों को पूरा करती है धरती

जौनपुर : जनपद में पृथ्वी दिवस पर बुधवार को विभिन्न स्कूलों में गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस दौरान छात्रों को धरती के प्रति जागरूक किया गया। वक्ताओं ने कहा कि पृथ्वी हमारी धरोहर है इसकी रक्षा करना हमारा कर्तव्य है। हरिहर ¨सह पब्लिक स्कूल में बुधवार को प्रबंधक डा.ओपी ¨सह की अध्यक्षता में पृथ्वी दिवस पर संगोष्ठी आयोजित की गई। प्रबंधक डा.ओपी ¨सह ने कहा कि धरती सभी मनुष्यों की जरूरतों को पूरा करने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 08:14 PM (IST)
        
(News from Jaunpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें