1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जौनपुर

शौचालय निर्माण में देरी पर बीइओ सख्त

सिरकोनी (जौनपुर): परिषदीय विद्यालयों में शौचालय के निर्माण शुरू होने में देरी को खंड शिक्षाधिकारी राजेश कुमार ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने अविलंब कार्य शुरू न कराने पर जिम्मेदार शिक्षकों के विरुद्ध कार्यवाही की चेतावनी दी है। कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय कुद्दूपुर में न्याय पंचायत माधोपट्टी, रामनगर भरसड़ा, सलखापुर व कुद्दूपुर के परिषदीय विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों संग शुक्रवार को बैठक कर ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 10:14 PM (IST)
        

लाइटिंग व फौव्वारे से जगमग हुआ तिराहा

जौनपुर : नगर के मुरादगंज तिराहे पर कराए गए सुंदरीकरण कार्य का शुक्रवार की शाम कमिश्नर आरएम श्रीवास्तव ने लोकार्पण किया। ईशा अस्पताल की तरफ से सुंदरीकरण का काम कराया गया है। इस दौरान लाइ¨टग व फौव्वारे से तिराहे की साज-सज्जा से देखते ही बन रही थी। उधर से गुजरने वाले लोग बरबस रुकने को मजबूर हो जा रहे थे। कमिश्नर आरएम श्रीवास्तव ने कहा कि चौराहों के सुंदरीकरण का कार्य प्राइवेट संस्था की तरफ से करा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 10:00 PM (IST)
        

बैंक खाता धारकों ने दी आंदोलन की चेतावनी

शाहगंज (जौनपुर): जिला सहकारी बैंक के खाता धारकों ने बैठक करके रुपये के भुगतान न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। खाता धारकों की बैठक शुक्रवार को नई आबादी मोहल्ले में राम किशुन चौहान की अध्यक्षता में हुई। वक्ताओं ने कहा कि जनता की गाढ़ी कमाई का रुपया बैंक में जमा है और सरकार भुगतान नहीं करवा पा रही है। अगर आगामी 31 मई तक खाताधारकों के रुपये के भुगतान का इंतजाम नहीं किया गया तो रेल व सड़क जाम किय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 09:56 PM (IST)
        

समाजवादी पेंशन सत्यापन के नाम पर वसूली

शाहगंज (जौनपुर): समाजवादी पेंशन के सत्यापन में अवैध धन उगाही की जा रही है। रुपया न मिलने पर गलत रिपोर्ट भेजकर पेंशन बंद करवाने की धमकी दी जा रही है। प्रदेश सरकार ने गरीबों के लिए समाजवादी पेंशन चला रखी है। अब यह योजना क्षेत्र में गरीबों से वसूली का माध्यम बन रही है। क्षेत्र में पेंशन के सत्यापन का काम चल रहा है। सत्यापन करने पहुंची टीम ने गरीबों से 20 रुपये से लेकर 50 रुपये तक वसूल लिए। जिन्हों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 09:37 PM (IST)
        

हत्यारोपी जेल परिसर से फरार

जौनपुर: कोर्ट में पेशी के बाद जिला कारागार पहुंचते ही गैर इरादतन हत्या का आरोपी पुलिस अभिरक्षा से फरार हो गया। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस ने घेरेबंदी की, ¨कतु वह हाथ नहीं लगा। इस मामले को लेकर जिले में आए डीआईजी एसके भगत ने उसे शीघ्र पकड़ने का निर्देश दिया। चंदवक थाना क्षेत्र के बलुआ गांव निवासी विवेक पांडेय को गांव की ही चमेला देवी की हत्या के मामले में शुक्रवार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 09:28 PM (IST)
        

बांस की कोठ में मिला बालिका का शव

मड़ियाहूं (जौनपुर): मुकुंदपुर गांव में शुक्रवार की सायंकाल पांच वर्षीय बच्ची का हत्या कर फेंका गया शव बांस की कोठ में पाए जाने से सनसनी फैल गई। एक युवती को हिरासत में लेकर पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है। गांव के निवासी जय¨हद पटेल की पुत्री शिवानी को पेय पदार्थ दिलाने के लिए पड़ोस की एक युवती कहीं लेकर चली गई। काफी देर बीत जाने के बाद भी वह वापस नहीं लौटी। जिस लड़की के साथ गई थी वह भी कुछ नहीं बत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 09:01 PM (IST)
        

किशोर को डंपर ने रौंदा, मौत

महराजगंज (जौनपुर): बदलापुर-इलाहाबाद मार्ग पर स्थित सुजानगंज थाना क्षेत्र के रामनगर गांव में किशोर को डंपर ने उस समय रौंद दिया जब वह अपनी भैंस को सड़क से हटाकर खेत में करने गया था। गुस्साए ग्रामीणों ने बदलापुर-इलाहाबाद मार्ग को जाम कर दिया। एसडीएम के आश्वासन पर डेढ़ घंटे बाद जाम समाप्त हुआ। यह हादसा शुक्रवार की सुबह 10 बजे हुआ। सुजानगंज थाना के रामनगर में बदलापुर-इलाहाबाद मार्ग पर प्राथमिक विद्यालय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 08:42 PM (IST)
        

शारीरिक शिक्षकों की कहो स्थाई नियुक्ति

जौनपुर : प्रशिक्षित बीपीएड संघर्ष मोर्चा की बैठक शुक्रवार को नवदुर्गा मंदिर पर हुई। इस दौरान बीपीएड डिग्री धारकों ने नगर में जुलूस निकालकर जिला मुख्यालय पहुंचकर प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। उच्च प्राथमिक विद्यालयों में शारीरिक शिक्षा के 46 हजार पदों पर स्थायी शिक्षकों के नियुक्ति की मांग की गई। मुख्य अतिथि प्रदेश महासचिव आकाश गुप्त ने कहा कि प्राथमिक व जूनियर हाईस्कूलों में शारीरिक शिक्षकों की स्थाय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 08:39 PM (IST)
        

बंदोबस्ती मानचित्र कराया जाए उपलब्ध

मछलीशहर (जौनपुर): किसान सभा व किसान संघर्ष समिति मुस्तफाबाद के तत्वावधान में भाकपा ने अनिश्चतकालीन धरना शुरू किया है। संगठन के लोगों ने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा है कि 2014 से मुस्तफाबाद गांव का बंदोबस्ती मानचित्र उपलब्ध कराने की मांग की जा रही है मगर प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है जिससे किसान परेशान है। लालजी यादव की अध्यक्षता में शुक्रवार को भाकपा के सदस्यों ने तहसील में उक्त मांग उठाई। उनका ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 08:39 PM (IST)
        

बंदोबस्ती मानचित्र कराया जाए उपलब्ध

मछलीशहर (जौनपुर): किसान सभा व किसान संघर्ष समिति मुस्तफाबाद के तत्वावधान में भाकपा ने अनिश्चतकालीन धरना शुरू किया है। संगठन के लोगों ने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा है कि 2014 से मुस्तफाबाद गांव का बंदोबस्ती मानचित्र उपलब्ध कराने की मांग की जा रही है मगर प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है जिससे किसान परेशान है। लालजी यादव की अध्यक्षता में शुक्रवार को भाकपा के सदस्यों ने तहसील में उक्त मांग उठाई। उनका ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 08:38 PM (IST)
        

बनेंगे आठ मॉडल थाने :डीआईजी

जौनपुर: पुलिस उप महानिरीक्षक एसके भगत ने कहा कि वाराणसी परिक्षेत्र के आठ थानों को मॉडल थाना के रूप में विकसित किया जाएगा। इसके लिए प्रस्ताव प्रदेश शासन को भेजा गया है। स्वीकृति मिलने पर मॉडल थाने बनाए जाएंगे। श्री भगत शुक्रवार को जौनपुर में अपराध गोष्ठी के बाद पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वाराणसी परिक्षेत्र के चार जनपदों जौनपुर, गाजीपुर, चंदौली व वाराणसी के 2-2 थानों को मॉडल थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 08:37 PM (IST)
        

ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाने की मांग

जौनपुर : जनपद के सुल्तानपुर गांव के ग्रामीणों ने जौनपुर लोकसभा सांसद डा.केपी ¨सह से शुक्रवार को कैंप कार्यालय पर मुलाकात की। इस दौरान ग्रामीणों ने ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाने की मांग की। ग्रामीणों ने सांसद को पत्र देकर शिकायत की कि सुल्तानपुर में विद्युत के अत्यधिक कम वोल्टेज के कारण पूरे ग्रामवासी अंधेरे में जीने के लिए मजबूर हैं। ट्रांसफार्मर लगभग 1.5 किमी दूरी पर हस्जूपुर में स्थित है। सु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 08:26 PM (IST)
        

खोदकर छोड़ी गई सड़क का विरोध

बदलापुर (जौनपुर): 26 माह से खोदकर छोड़ी गई सड़क व्यापारियों के लिए परेशानी का सबब बन गई है। सड़क का निर्माण न कराए जाने से आक्रोशित घनश्यामपुर बाजार के व्यापारियों ने शुक्रवार को सड़क जाम कर प्रदर्शन करते हुए लोक निर्माण विभाग को चेतावनी दी है कि यदि एक सप्ताह के भीतर निर्माण कार्य शुरू नहीं कराया गया तो आंदोलन तेज कर दिया जाएगा। मुंगराबादशाहपुर से शाहगंज तक सड़क मरम्मत का कार्य फरवरी 2013 में प्रारंभ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 08:22 PM (IST)
        

भवन निर्माण ने पकड़ी गति

जौनपुर : जनपद के सिद्दीकपुर में राजकीय मेडिकल कालेज के निर्माण कार्य ने गति पकड़ ली है। भवन को मूर्तरूप देने के लिए अत्याधुनिक मशीनों का सहारा लिया जा रहा है। काम को समय से पूरा कराने के लिए अधिकारियों ने भी कमर कस ली है। इसके लिए जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचकर कार्यदायी संस्था के अधिकारी व कर्मचारियों को निर्देश दे रहे हैं। जिला मुख्यायल से 12 किमी दूर सिद्दीकपुर ब्लाक के पास मेडिकल काल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 08:21 PM (IST)
        

कपड़े की दुकान से लाखों की चोरी

ं खुटहन (जौनपुर): थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग गांवों में बुधवार की रात चोरों ने कपड़े की दुकान से नकदी सहित लाखों का सामान पार कर दिया। इमामपुर बाजार निवासी मोहम्मद कासिम की वर्षों से कपड़े की दुकान संचालित है। वहीं बगल उनका आवास भी है। बुधवार की रात चोरों ने दुकान के पीछे से नकब लगाकर 32 हजार नकदी व 70 हजार के कपडे़ चुरा लिए। जानकारी गुरुवार की सुबह उस समय हुई जब ग्रामीण शौच को जा रहे थे। दुकान के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 09:50 PM (IST)
        

पंचायती राज व्यवस्था राजीव गांधी की देन

जौनपुर: भारत रत्न, पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 24वीं पुण्यतिथि शहादत दिवस के रूप में मनाई गई। जगह-जगह शोकसभा कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनके व्यक्तित्व व कृ़तित्व की चर्चा करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की। जिला कांग्रेस कार्यालय पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए पार्टी जिलाध्यक्ष इंद्रभुवन ¨सह ने कहा कि उन्होंने देश के नौजवानों को 21वीं सदी संरचना के प्रति आगाह करते हुए चुनौतियों से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 09:40 PM (IST)
        

बैठक बुलाकर नहीं आए डीेएम, भड़के सांसद

जौनपुर: विद्युत संकट जनपद का सबसे बड़ा मुद्दा है। इस समस्या से जहां जनता त्राहि-त्राहि कर रही है वहीं दूसरी तरफ जनप्रतिनिधि व जिम्मेदार अधिकारी उदासीन हैं। इसका उदाहरण गुरुवार को डिस्टिक इलेक्ट्रिक सिटी की बैठक में देखने को मिला। इस अहम बैठक में अधिकांश जनप्रतिनिधि नहीं आए। संयोजक व जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी भी न्योता देकर खुद गायब रहे। जिसे लेकर सांसद केपी ¨सह भड़क गए। डीएम के खिलाफ ¨नदा प्रस्त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 09:17 PM (IST)
        

आईपीएस बनकर पहुंचे पत्रकार ने डाक बंग्ले पर जमाया कब्जा

बदलापुर (जौनपुर): आईपीएस बनकर डाक बंग्ले पर पहुंचकर धौंस जमाना कथित पत्रकार को महंगा पड़ गया। अ‌र्द्धसैनिक बल की सुरक्षा तथा लग्जरी वाहनों के काफिले के साथ पहुंचे पत्रकार को देख डाक बंग्ले के कर्मी हैरान हो गए। सूचना प्रशासन को हुई। स्थिति संदिग्ध देख प्रशासन हरकत में आया तो कलई खुल गई। पूछताछ में पत्रकार की असलियत सामने आ गई। अब एसडीएम मामले की जांच कर रहीं हैं कि उन्हें सुरक्षा और वाहन कैसे उपल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 09:15 PM (IST)
        

धूप की बढ़ी तल्खी, बाहर निकलना हुआ मुश्किल

जौनपुर : तल्ख धूप में बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। लोग दोपहर में बाहर निकलने से बच रहे हैं। गर्मी की तपिश बढ़ गई है। तल्ख धूप में लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। तपिश में लोग बाहर निकलने से कतरा रहे हैं। दोपहर में सड़कों पर सन्नाटा पसर जा रहा है। लोग धूप से बचाव के लिए छांव की तलाश में दिखाई पड़ रहे हैं। तपिश बढ़ने के साथ ही बीमारियां भी फैल रहीं हैं। इसकी वजह से अस्पताल में मरीजों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 08:20 PM (IST)
        

सोने के उपभोक्ता हो रहे ठगी के शिकार

शादी-ब्याह के मौसम में ग्रामीणों को लग रहा चूना ¨सगरामऊ (जौनपुर): ग्रामीणांचल की सर्राफा की दुकानों में हो रही मिलावट के चलते उपभोक्ता अपने को ठगा महसूस कर रहे हैं। स्वर्ण आभूषण की जांच के लिए यदि कोई व्यवस्था हो जाती तो इन्हें बर्बाद होने से बचाया जा सकता है। शादी-ब्याह के इस मौसम में लोगों को आवश्यकतानुसार सोने की खरीदारी करनी पड़ रही है। सोने की खरीदारी करने के बाद जब उन्हें पता चलता है कि ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 08:14 PM (IST)
        
(News from Jaunpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें