जौनपुर

  • रैली निकाल किया जागरूक

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 09:17 PM (IST)

    नौपड़वा (जौनपुर) श्री यादवेश इंटर कालेज से रविवार को जल बचाओ जागरूकता रैली निकाली गई। रैली नौपड़वा बाजार होते हुए धनियामऊ से हैदरपुर बाजार गई जहां से पुन: आगे निकल बदलापुर में समापन हुआ। बाइक सवार विभिन्न संस्थाओं द्वारा हाथों में तख्तियां लिए एवं चार पहिया वाहनों से प्रचार करते रैली में मौजूद लोग आम जनमानस को पानी की महत्ता बताते हुए चल रहे थे। जागरुकता रैली में जल ही जीवन है। थोड़ी सी सावधानी बच... और पढ़ें »

  • उज्ज्वला से संवर रही ¨जदगियां

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 09:10 PM (IST)

    सिकरारा(जौनपुर): प्रधानमंत्री की लोकप्रिय उज्ज्वला योजना का उजाला सोमवार को क्षेत्र के बोधापुर गांव तक पहुंच गया। भाजपा सांसद कृष्ण प्रताप ¨सह ने योजना के तहत चयनित 100 महिलाओं को गैस सिलेंडर, चूल्हा व रेग्युलेटर आदि प्रदान किया तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। साथ में मुफ्त में गैस कनेक्शन का कागज भी हाथ में मिला तो मानों उनके सपनों को पंख लग गए। रसोई गैस वितरण के बाद चयनित लाभार्थियों को संबोधि... और पढ़ें »

  • संदिग्ध हाल में ट्रेन से गिरकर युवक की मौत

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 09:02 PM (IST)

    सरायख्वाजा (जौनपुर) : जौनपुर-शाहगंज रेल प्रखंड के ककोरगहना गांव के पास सोमवार की दोपहर में संदिग्ध परिस्थिति में फरक्का एक्सप्रेस ट्रेन से गिरकर युवक की मौत हो गई। परिवार वालों ने चलती ट्रेन से फेंकने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फैजाबाद जनपद के सिविल लाइन निवासी आरपी श्रीवास्तव पुत्र ओम प्रकाश जौनपुर में बजाज एलायंस कंपनी में नौकरी करता थे।... और पढ़ें »

  • सीआईबी टीम ने टिकट दलाल को दबोचा

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 09:00 PM (IST)

    मीरगंज (जौनपुर): टिकट दलालों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत सोमवार को मंडल कार्यालय लखनऊ की सीआईबी टीम ने टिकट दलाल को पकड़ा। उसके कब्जे से 20 ई टिकट भी बरामद हुआ। आरोपी का चालान किया गया। जंघई आरपीएफ द्वारा टिकट दलालों को धर-पकड़ की घटना के बाद मंडल कार्यालय लखनऊ की सीआईबी टीम ने भी सक्रियता बढ़ा दिया है। इसी के तहत टीम ने सुरियावां जाकर सपना मल्टी मीडिया के संचालक प्रमोद गुप्ता को 20 ई टिक... और पढ़ें »

  • झमाझम बारिश, गर्मी से राहत

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 08:58 PM (IST)

    जौनपुर: जनपद के कई इलाकों में सोमवार की सुबह झमाझम हुई बारिश ने जेठ माह में आषाढ़ का एहसास करा दिया। जगह-जगह जलभराव व कीचड़ से आवागमन में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं बारिश से गर्मी से राहत मिली। सुबह अचानक आसमान बादलों से ढंक गया। हवा के झोंकों के साथ बारिश हुई। खुटहन, शाहगंज, बदलापुर आदि इलाकों में करीब आधे घंटे तक झमाझम बारिश होने से जगह-जगह जलभराव हो गया। मई माह के दूसरे पखवारे म... और पढ़ें »

  • चौड़ीकरण में अनियमितता की राज्यपाल से की शिकायत

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 08:50 PM (IST)

    जौनपुर : नगर में प्रशासन द्वारा सड़क चौड़ीकरण में अनियमितता को लेकर भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने पूर्व विधायक सोमारू राम सरोज के नेतृत्व में राज्यपाल राम नाईक से मुलाकात की। इस दौरान नगर में प्रशासन द्वारा सड़क चौड़ीकरण के नाम पर बिना किसी कायदे कानून के अवैध रूप से नगर निवासियों के मकानों को तोड़े जाने की शिकायत की। उन्होंने शिकायत में कहा कि जौनपुर शहर काफी पुराना है। इसकी बसावट भी काफी पुरानी है। नगर ... और पढ़ें »

  • समाजवादी छात्रसभा कार्यकारिणी में फेरबदल

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 08:41 PM (IST)

    जौनपुर: समाजवादी छात्रसभा की बैठक जिलाध्यक्ष अतुल ¨सह की अध्यक्षता में सोमवार को हुई। समाजवादी छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजय ¨सह देव के निर्देश पर कार्यकारिणी में फेरबदल किया गया है। इस मौके पर शिथिल कार्य प्रणाली वाले पदाधिकारियों को हटाकर नए पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई। इसी क्रम में टीडी कालेज के छात्रसंघ उपाध्यक्ष कौशल यादव तथा रोहित यादव को जिला सचिव, रवि यादव, सूरज अग्रहरि... और पढ़ें »

  • लोगों की सहमति से बनाएं कार्य योजना

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 08:40 PM (IST)

    तेजी बाजार (जौनपुर): जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी बेदौली गांव में गांवसभा की कार्य योजना निर्माण के लिए आयोजित खुली बैठक में सोमवार को शामिल हुए। उन्होंने कहा कि गांव के विकास की कार्य योजना सभी लोगों की सहमति से बननी चाहिए। इसमें प्राथमिकता के आधार पर जरूरी कार्यों को पहले पूरा करना चाहिए। भारत की आत्मा गांवों में बसती है। ऐसे में गांव के विकास के बिना देश का विकास संभव नहीं है। आदर्श गांव क... और पढ़ें »

  • ग्रामीणों के सहभागिता से सफल होंगे अभिनव स्कूल

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 08:36 PM (IST)

    तेजीबाजार (जौनपुर): शिक्षक व अभिभावक मिलकर बच्चों को संस्कारों से परिपूर्ण गुणवत्तायुक्त शिक्षा दे सकते हैं। अभिभावक अभिनव स्कूलों की सफलता के लिए बढ़-चढ़कर सहभागिता करें। यह बातें जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने सेतापुर प्राथमिक विद्यालय पर ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि अभिभावक बच्चों के गृह कार्य प्रतिदिन चेक करने के साथ नियमित स्कूल भेजें। स्कूल में भोजन व शिक्षण व्यव... और पढ़ें »

  • लोक कलाएं ही राष्ट्र की धरोहर

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 08:35 PM (IST)

    सरपतहां (जौनपुर): लोक कलाएं किसी समाज की संस्कृति का न सिर्फ दर्पण होती हैं, बल्कि ये राष्ट्र की धरोहर भी होती हैं। यह बातें सोमवार को अमारी गांव में सर्वांगीण विकास सेवा अकादमी द्वारा आयोजित तीन दिवसीय लोक संगीत कला महोत्सव के समापन समारोह को संबोधित करते हुए संयुक्त निदेशक सूचना एवं जनसंपर्क विभाग (उप्र) अशोक कुमार बनर्जी ने कही। उन्होंने कहा कि सदियों से हमारे पूर्वजों द्वारा संरक्षित लोक कल... और पढ़ें »

  • उपेक्षा का दंश झेल रहा है भोगीपट्टी गांव

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 08:33 PM (IST)

    मुफ्तीगंज (जौनपुर): भोगीपट्टी की उपेक्षा से आहत गांव निवासी प्रदेश प्रवक्ता युवा कांग्रेस विकास तिवारी ने पत्र के माध्यम से प्रधानमंत्री का ध्यान इस गांव को आदर्श गांव बनाने के लिए आधारभूत समस्याओं पर आकृष्ट कराया है। साथ ही मुख्यमंत्री व क्षेत्रीय विधायक को पत्र लिखकर गांव को लोहिया गांव या जनेश्वर मिश्र गांव घोषित किए जाने की भी मांग की है। श्री तिवारी का कहना है की आजादी के छह दशक बाद भी यह गा... और पढ़ें »

  • समस्याओं का निस्तारण नहीं हुआ तो आंदोलन

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 08:33 PM (IST)

    जौनपुर: प्राथमिक मृतक आश्रित शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ की बैठक जिलाध्यक्ष चंद्र प्रकाश ¨सह की अध्यक्षता में सोमवार को हुई। वक्ताओं ने कहा कि लंबित समस्याओं का निस्तारण नहीं हुआ तो प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर एक जून से लखनऊ में अनिश्चितकालीन क्रमिक धरना दिया जाएगा। जिलाध्यक्ष ने कहा कि सरकार की यह कैसी अनुकंपा है कि बीएड, एमए, एलएलबी, पीएचडी आदि उच्च स्तरीय योग्यता रखते हुए भी चतुर्थ श्रेणी नौक... और पढ़ें »

  • खाद्यान्न आवंटन के नाम पर अवैध वसूली

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 08:31 PM (IST)

    मडि़याहूं (जौनपुर): तहसील क्षेत्र में खाद्य सुरक्षा अधिनियम की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। आपूर्ति कार्यालय द्वारा खाद्यान्न आवंटन में मनमानी धांधली की जा रही है। किसी गांव के कोटेदार को एक कुंतल तो किसी गांव के कोटेदार सत्तर-सत्तर कुंतल तक आवंटन दे दिया गया है। राशन कार्ड तो अभी तक बना नहीं है फिर भी अनुमानित सूची के आधार पर आवंटन कर दिया गया है। शासन ने खाद्यान्न वितरण हेतु गेहूं दो रुपये प्रति क... और पढ़ें »

  • 252 कालेजों का रोका गया रिजल्ट

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 08:25 PM (IST)

    सरायख्वाजा (जौनपुर) : वीर बहादुर ¨सह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के 252 कालेजों का रिजल्ट सोमवार को रोके जाने का जहां विश्वविद्यालय प्रशासन ने आदेश दिया है वहीं मंगलवार को रिजल्ट घोषित करने का फरमान जारी किया गया है। विश्वविद्यालय ने पहले दिन बीकॉम, एमकॉम, बीएससी व एमएससी का परीक्षा परिणाम घोषित करेगा। पूर्वांचल विश्वविद्यालय के वर्ष 2015-16 की मुख्य परीक्षा में 661 कालेजों के पौने पांच लाख परीक्ष... और पढ़ें »

  • खुले में शौचमुक्त करने का दिलाया संकल्प

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 08:21 PM (IST)

    मुफ्तीगंज (जौनपुर) : जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी सोमवार की प्रात: बारी गांव में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने चौपाल लगाकर ओडीएफ योजना के बारे में विस्तार से बताया। उनके जागरूक करने पर ग्रामीणों ने एक सप्ताह के अंदर गांव को खुले में शौचमुक्त करने का संकल्प लिया। जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने कहा कि जीवन में तरक्की करने के लिए सफाई बहुत जरूरी है। गांव के आदमी को ही इस संकल्प को पूर्ण करना होगा। ख... और पढ़ें »

  • सीटीआई प्रशिक्षित बेरोजगारों ने दिया धरना

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 08:21 PM (IST)

    मल्हनी (जौनपुर): राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान सिद्दीकपुर परिसर में सोमवार को सीटीआई प्रशिक्षित बेरोजगारों ने राजकीय आईटीआई परिसर में धरना दिया। अनुदेशक भर्ती प्रक्रिया में अनियमितता का आरोप लगाया। धरना को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष अमित मिश्रा ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार सीटीआई प्रशिक्षित बेरोजगारों के साथ खिलवाड़ कर रही है। प्रशिक्षितों के स्थान पर अपात्र लोगों की नियुक्ति की जा रही है। ... और पढ़ें »

  • चोरी का पर्दाफाश होने तक चलेगा आंदोलन

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 08:19 PM (IST)

    जौनपुर: माध्यमिक वित्तविहीन प्रधानाचार्य महासभा ने कलेक्ट्रेट परिसर में सोमवार को दूसरे दिन भी धरना दिया। वक्ताओं ने कहा कि महासभा के कोषाध्यक्ष पतौरी बड़ेरी गांव निवासी प्रधानाचार्य सुरेंद्र दुबे के घर हुई चोरी का पर्दाफाश जब तक नहीं होगा आंदोलन जारी रहेगा। धरना सभा को संबोधित करते हुए वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र प्रताप ¨सह ने कहा कि जल्द ही पुलिस महानिदेशक से मिलकर न्यायोचित कार्रवाई की म... और पढ़ें »

  • टेल तक नहीं पहुंच रहा पानी

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 08:05 PM (IST)

    बदलापुर(जौनपुर) 29म ई। नहरों की सफाई के नाम पर प्रतिवर्ष लाखों रुपये का खेल हो रहा है लेकिन फिर भी नहरें रेगिस्तान बनी हुई हैं। किसान बूंद-बूंद पानी को तरस रहा है। इसमें पानी न आने से भूगर्भ जलस्तर नीचे खिसकता जा रहा है। कहने को तो बदलापुर क्षेत्र में शारदा सहायक खंड-36 की भीमपुर व रामगंज दो रजवाहों के अलावा आधा दर्जन से ज्यादा माइनरें भी हैं। जब-जब किसानों को पानी की जरूरत पड़ती है तब-तब नहरों ... और पढ़ें »

  • अब उपकरण व कृत्रिम यंत्र को लगेगा कैंप

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 09:31 PM (IST)

    जौनपुर: भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम भारत सरकार की एडिप योजना (विशेष) के तहत जिले में छह से 11 जून तक विशेष शिविर लगने जा रहा है। यह शिविर जिलाधिकारी की विशेष पहल पर आयोजित किया जा रहा है। इसमें 40 फीसद से अधिक दिव्यांगों का परीक्षण कर उन्हें चिह्नित किया जाएगा। जिन्हें जरूरत के मुताबिक उपकरण व कृत्रिम यंत्र उपलब्ध कराने की कवायद शुरू की जाएगी। दिव्यांग प्रमाण पत्र को लेकर हो रही दिक्कतों को... और पढ़ें »

  • बीज की दुकानों पर छापा, लिए 37 नमूने

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 09:21 PM (IST)

    जौनपुर: अधोमानक व नकली बीजों की बिक्री करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए रविवार को कृषि विभाग ने जिले भर में छापा मारा। जांच के लिए 37 बीजों के नमूने लिए गए। अभियान से दुकानदारों में खलबली मच गई। जनपद में कई दुकान बड़े पैमाने पर नकली बीजों की बिक्री धड़ल्ले से करते हैं। ब्रांडेड कंपनियों की बोरी व पैकेट में दूसरी या साधारण कंपनी का बीज सील कर मनमाना पैसा वसूलते हैं। इस खेल में किसान को काफी घा... और पढ़ें »

(News from Jaunpur, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें