1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जौनपुर

सभी के लिए उपयोगी है वृक्ष

अनपरा (सोनभद्र): पर्यावरण संरक्षण के प्रति जन जागरण के उद्देश्य से गुरुवार को अनपरा गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय औड़ी प्रथम में पौधरोपण किया गया। मुख्य अतिथि रेनूसागर चौकी प्रभारी विरेंद्र यादव ने बच्चों को वृक्षों के महत्व से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि वृक्ष मनुष्य सहित समस्त जीव-जंतुओं के लिए उपयोगी है। हम सभी को पौधे रोपित करने के साथ ही उनके संरक्षण के प्रति भी तत्पर रहना चाहिए। सपा रेनूसाग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:16 PM (IST)
        

अनियंत्रित ट्रक ने ट्रांसफार्मर को किया क्षतिग्रस्त

बदलापुर (जौनपुर): इंदिरा चौक पर लगे ट्रांसफार्मर व खम्भे को बुधवार की रात एक अनियंत्रित ट्रक ने बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। जिससे आधा कस्बा अंधेरे के आगोश में आ गया है। दिन भर ट्रक व टूटा खम्भा, ट्रांसफार्मर घटना स्थल पर ही पड़ा रहा। जिससे राष्ट्रीय राजमार्ग पर पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रही। रात ग्यारह बजे के करीब जौनपुर रोड स्थित तिकोने पर एक अनियंत्रित ट्रक उस समय चढ़ गई जब वह जौनपुर की तरफ स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:06 PM (IST)
        

'तीसरी नजर' से गौरीशंकर और त्रिलोचन महादेव धाम की सुरक्षा

जौनपुर : सावन को लेकर जिला प्रशासन इस बार कुछ ज्यादा ही गंभीर है। एक अगस्त से शुरू होने वाले सावन माह को लेकर प्रशासन ने अपना होमवर्क पूरा कर लिया है। साथ ही इस बार प्रशासन गौरीशंकर धाम और त्रिलोचन महादेव पर तीसरी नजर (सीसी टीवी कैमरा) के सहारे भी हर गतिविधियों पर नजर रखेगा। इसके लिए मंदिर प्रबंधन समिति से सहयोग लेते हुए यह व्यवस्था सुनिश्चित करा रहा है। काशी, प्रयाग, अयोध्या और ¨वध्याचल में स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:04 PM (IST)
        

सूबे के 53 फीसद मरीज जौनपुर से पहुंच रहे टाटा हास्पिटल

जौनपुर : 'मीठा जहर' दोहरा खाने वालों के कारण कैंसर रोगियों की संख्या दिनों-दिन बढ़ती ही जा रही है। धड़ल्ले से बिक रहे दोहरे को खाने के बाद लोग कैंसर के शिकर हो रहे है। डब्लूएचओ द्वारा आखिरी बार 2014 में किए गए सर्वे रिपोर्ट पर गौर करें तो चौकाने वाली सच्चाई सामने आ रही है। सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक टाटा हास्पिटल मुंबई में हर तीसरा मरीज उत्तर प्रदेश से ही होता है। आश्चर्य की बात तो यह है कि इसमें अकल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 09:44 PM (IST)
        

सावन में हर गतिविधियों पर नजर रखेगा प्रशासन

जौनपुर : सावन मास को लेकर जिला प्रशासन गंभीर हो गया है। त्योहार को सकुशल संपन्न कराने को लेकर कई दिनों से अधिकारी होम वर्क पूर्ण करने में जुटे थे। अब जिला प्रशासन ने सावन मास में हर गतिविधियों पर नजर रखने का फैसला किया है। साथ ही जिला मजिस्ट्रेट भानु चंद्र गोस्वामी ने 3, 10, 17 और 24 जुलाई को पड़ने वाले सोमवार को विशेष सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी। देवालयों पर निगरानी के लिए पुलिस बल के अलावा मजिस्ट्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 09:34 PM (IST)
        

मानक पूरा करने वाले विद्यालयों को मिले मान्यता

जौनपुर : वित्तविहीन विद्यालय प्रबंधक संगठन का प्रतिनिधिमंडल बुधवार को जिलाधिकारी से मिला। ज्ञापन देकर मान्यता पर लगी रोक हटाने और शर्तें पूरा करने वाले विद्यालयों को मान्यता दिए जाने की मांग किया। पदाधिकारियों ने कहा कि लंबे समय से वित्तविहीन रूप में बड़ी संख्या में विद्यालय संचालित किए जा रहे हैं। विभाग से निर्धारित प्रारूप के अनुसार शर्तें पूरी करके मान्यता लेते हैं। इधर नए मानक के अनुरूप सभी पर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 09:33 PM (IST)
        

शासनादेश न जारी हुआ तो होगा सत्याग्रह

जौनपुर : शिक्षक-कर्मचारी समन्वय समिति की जिला इकाई द्वारा अपनी 19 सूत्रीय मांगों के समर्थन में बुधवार को जिलाधिकारी के जरिए मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा गया। समिति के संयोजक व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष संतोष कुमार ¨सह ने कहा कि शिक्षक-कर्मचारियों के हितों से संबंधित मांगों पर गंभीरता पूर्वक विचार करते हुए शासन द्वारा तत्काल शासनादेश निर्गत नहीं किया गया तो आगामी नौ अगस्त को मुख्यमंत्री आवा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 09:29 PM (IST)
        

लेन-देन को कतारबद्ध होना ग्राहकों की मजबूरी

महराजगंज (जौनपुर): यूनियन बैंक महराजगंज में लेन-देन के लिए घंटों कतारबद्ध होकर खड़ा होना पड़ता है। कड़ाके की धूप में महिलाएं व बच्चे बैंक परिसर व बाहर लाइन में खड़े होते हैं, तब जाकर उनको लेन-देन का मौका मिलता है। यहां सुबह से ग्राहक पंक्तिबद्ध खड़े होकर अपनी बारी आने का इंतजार करते हैं जबकि पूर्व में टोकन सुविधा थी जिससे खाताधारक बैंक में बाउचर जमा करके बाहर चले जाते थे तथा अपनी बारी आने का इंतजार कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 09:28 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने विरोध कर रोका निर्माण

नौपेड़वा (जौनपुर): बक्शा विकास खंड के गढ़ासेनी गांव में घटिया इंटरला¨कग सड़क एवं मानक की अनदेखी का आरोप लगा ग्रामीण बुधवार को निर्माण कार्य रोक दिया। आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर विरोध जताया। सूचना पर पहुंचे जिला पंचायत सदस्य महेंद्र कुमार यादव ने भी निर्माण कार्य में भारी खामियां देख जिम्मेदारों से बात की। गांव की मुख्य सड़क से राकेश यादव के घर तक जिला पंचायत निधि से करीब 9.30 लाख लागत से खड़ंजे पर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 09:25 PM (IST)
        

गड्ढा के बीच सफर को बेबस हैं लोग

जौनपुर : अच्छी सड़कों को लेकर दावे तो तमाम होते रहते हैं लेकिन जमीनी धरातल की हकीकत व्यवस्थाओं की पोल खोलती नजर आती है। कुछ ऐसा ही हाल है सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के दावे का भी है। दावों के विपरीत अधिकांश मुख्य मार्ग पर बड़े-बड़े गड्ढे दुर्घटना को आमंत्रण देती नजर आती है। शाहगंज नगर के मुख्य मार्ग की हालत पहले से ही जर्जर है। लोग इन गड्ढों के बीच सफर को आगे बढ़ाने को बेबस हैं। जेसीज चौक से लेकर एराक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 09:22 PM (IST)
        

ड्रेस वितरण को आया 14.35 करोड़

जौनपुर : सर्व शिक्षा अभियान के तहत छात्रों को वितरित होने वाले ड्रेस का 25 फीसद भुगतान गुणवत्ता परखने के बाद किया जाएगा। इसके लिए डीएम की अध्यक्षता में कमेटी बनाई जाएगी। जिले में यूनीफार्म के लिए 14.35 करोड़ रुपये की पहली किस्त आ गई है। परिषदीय व माध्यमिक विद्यालय के जूनियर हाईस्कूल के बच्चों को सर्व शिक्षा अभियान के तहत दो-दो ड्रेस मुफ्त वितरित किया जाएगा। इसके लिए चार सौ रुपये की धनराशि निर्धारि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 09:14 PM (IST)
        

भूखे रह जाते हैं आंगनबाड़ी के बच्चे

तेजी बाजार (जौनपुर): गरीब कुपोषित परिवार के बच्चों को संतुलित पौष्टिक आहार उपलब्ध कराने के लिए आंगनबाड़ी योजना में बच्चों को दोपहर में पका-पकाया भोजन देने की व्यवस्था है। लेकिन महराजगंज व बक्शा ब्लाक में अधिकांश केंद्र सिर्फ कागजों में संचालित हैं। केंद्रों पर न तो भोजन बनता है न ही बच्चे आते हैं। दोपहर में किसी भी आंगनबाड़ी केंद्र पर शायद ही कभी भोजन बनता हो। इन केंद्रों पर चार-छह बच्चे से अधिक कभ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 09:13 PM (IST)
        

नगर के मलिन बस्तियों में बनेंगे शौचालय

जौनपुर : भारत सरकार के स्वच्छ भारत मिशन के तहत नगर के मलिन बस्तियों में शौचालय बनाए जाएंगे। इसके लिए केंद्र व राज्य सरकार की तरफ से अनुदान दिया जाएगा। जिससे नगर में होने वाली तमाम संक्रामक बीमारी से बचा जा सकता है। नगर की आबादी तीन लाख के ऊपर है। जिसमें 12 हजार 165 परिवार रहते है। इसमें मात्र दस हजार 445 लोगों के घरों में शौचालय है। बाकी 1720 घरों शौचालय की व्यवस्था नहीं है। जिससे लोग खुले में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 09:07 PM (IST)
        

ससुराल आए युवक ने लगाई फांसी, मौत

मुंगराबादशाहपुर (जौनपुर): नौवाडाड़ी गांव में ससुराल आए युवक ने मंगलवार की रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। घर के पीछे आम के पेड़ के सहारे रस्सी का फंदा बनाकर झूल गया। प्रात: जब लोगों ने शव पेड़ से लटका देखा तो उनके होश उड़ गए। सुनील पाल (30) निवासी राजगढ़ भोपियामऊ जिला प्रतापगढ़ अपनी ससुराल दूधनाथ पाल के घर आया हुआ था। उसकी पत्नी ज्ञानती अपने दो पुत्रों के साथ पिता दूधनाथ के घर आई हुई थी। पति पत्नी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 09:06 PM (IST)
        

पौष्टिक आहार के नाम पर बांटी जा रही बीमारी

रामपुर (जौनपुर) : मध्याह्न भोजन योजना के तहत कक्षा आठ तक के बच्चों को कुपोषण से बचाने के लिए पौष्टिक आहार के नाम पर बीमारी बांटी जा रही है। प्लास्टिक के गिलास में गर्म दूध पीने से जहां कैंसर, दमा समेत कई रोगों का खतरा बढ़ गया है वहीं सूबे की सरकार ने एमडीएम के मीनू में परिवर्तन करते हुए बच्चों को कुपोषण से मुक्त करने हेतु प्रत्येक बुधवार को नाश्ते में दो सौ मिलीलीटर उबला दूध देने का निर्देश दिया ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:45 PM (IST)
        

छत के सहारे घर में घुसकर डेढ़ लाख की चोरी

मुफ्तीगंज (जौनपुर): चोरी की बढ़ती घटनाओं से दहशत बढ़ गई है। तमाम प्रयासों के बाद भी पुलिस ऐसी घटनाओं पर रोक नहीं लगा पा रही है। मुफ्तीगंज बाजार में लबे रोड तीन मंजिला मकान के ऊपरी हिस्से पर चढ़े चोरों ने 7 हजार नकदी व डेढ़ लाख के आभूषण पर हाथ साफ कर दिया। बाजार निवासी एहसान अली अंसारी के मकान के ऊपरी हिस्से में छत पर चढ़कर घुसे चोरों ने कमरे को पूरी तरह से खंगाल दिया। चोरी गए सामानों में एक मंगल ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:27 PM (IST)
        

बीटीसी : 'खिलाड़ियों' तक पहुंचने की जांच शुरू

जौनपुर : यदि इसी तरह जांच प्रक्रिया जारी रही तो कई शिक्षा माफियाओं का पकड़ में आना तय है। वजह 'दैनिक जागरण' की खबर को संज्ञान में लेते हुए बीटीसी 2013 के द्वितीय सेमेस्टर की हुई परीक्षा में सामूहिक नकल के लिए बड़े पैमाने पर किए गए ठेके का खुलासा करने के लिए जांच शुरू कर दिया है। इसके लिए पकड़े गए सभी आरोपियों के मोबाइल नंबरों को खंगाला जा रहा है। साथ ही उनके मोबाइल में वाट्सएप के माध्यम से आए और गए ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:14 PM (IST)
        

एटीएम से गायब हो रहे पैसों का जिम्मेदार कौन

गौराबादशाहपुर(जौनपुर): गौराबादशाहपुर व आस पास के क्षेत्रों में इन दिनो बैंक खाताधारकों के बचत खाते से गायब हो रहा धन परेशानी की वजह बनता जा रहा है। क्षेत्र में चार बैंक यूनियन बैंक ऑफ इण्डिया, स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया, एचडीएफसी तथा काशी गोमती सम्युत ग्रामीण बैंक है। जिनमें से यूनियन बैंक ऑफ इण्डिया तथा स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया ने काफी मात्रा में अपनें ग्राहकों को एटीएम कार्ड बांट रखे है। इधर कुछ महीन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:09 PM (IST)
        

छात्रों ने मध्याह्न भोजन फेंका

खेतासराय (जौनपुर) : मध्याह्न भोजन योजना के मीनू में बुधवार को नाश्ते में 200 ग्राम गर्म दूध और भोजन में चावल, कोफ्ता देना है। लेकिन प्राथमिक विद्यालय गोधना में ऐसा नहीं किया गया। विद्यालय में केवल चावल दिए जाने से आक्रोशित अभिभावकों ने भोजन फेंक दिया और बच्चों संग जमकर हंगामा किया। विद्यालय में 166 छात्र-छात्राएं पंजीकृत हैं। बच्चों को दोपहर में केवल पका चावल दिया गया। बच्चे दूध आने का काफी देर स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:05 PM (IST)
        

11 अमान्य विद्यालयों में लगा ताला, 59 को नोटिस

जौनपुर : मान्यता विहीन विद्यालयों के खिलाफ जनपद में चल रहे अभियान की गति कम नहीं हो रही है। बुधवार को 11 विद्यालयों को बंद कराया गया तथा 59 की सूची पुलिस को दी गई। बरसठी क्षेत्र में शिक्षा विभाग द्वारा कुल 40 विद्यालय चिन्हित किए गए थे। जिसमें 11 को बंद करा दिया गया और 29 को बंद करने के लिए संचालकों को नोटिस देने के साथ ही थाने में सूची दे दी गई है। विद्यालय बंद होने से हजारों रुपये खर्च कर कापी-... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:01 PM (IST)
        
(News from Jaunpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें