Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जौनपुर

एसओ समेत सात की गिरफ्तारी का वारंट

जौनपुर : कई थाना क्षेत्रों के संगीन मामलों में गवाही देने न आने वाले एसओ समेत सात पुलिस कर्मियों की गिरफ्तारी का वारंट व अवमानना नोटिस अपर सत्र न्यायाधीश (ईसी एक्ट) अर¨वद मलिक ने जारी किया। सरायख्वाजा के एनडीपीएस एक्ट के मुकदमे स्टेट बनाम विजय में एसओ विजय पांडेय के खिलाफ, सुजानगंज के मामले में एसआइ विनय मोहन पाठक, कोतवाली के पुलिस पार्टी पर फाय¨रग केस स्टेट बनाम उमेश में एसआइ रूपेश ¨सह, कोतवाल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:03 AM (IST)
        

शाही किले में छिपे हैं गूढ़ रहस्य

जौनपुर : शाही किले में कई गूढ़ रहस्य छिपे हुए है। इसका खुलासा भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग की खोदाई में पता चल रहा है। पुराने समय के बर्तन, मूर्ति व दीवार कई तरह के भेद को खोल रहे है। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण की तरफ से शाही किला के प्रवेश द्वार के पास खोदाई चल रहा है। जिसका निर्देशन कार्य डा. अजय श्रीवास्तव कर रहे है। नौ फरवरी 2015 से शुरू हुए इस खोदाई में कुछ हिस्से पर कार्य चल रहा है। अभी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:03 AM (IST)
        

लोटन यात्रा पर गिरि महाराज

बदलापुर (जौनपुर) : इसे हठ योग की पराकाष्ठा नहीं तो और क्या कहेंगे कि 12 वर्षों से लेटकर तीर्थों की यात्रा गणेश गिरि महाराज कर रहे हैं। जहां राजस्थान से काशी विश्वनाथ दर्शन करने जाते हुए शुक्रवार को बदलापुर कस्बे में पहुंचने पर उनके दर्शन हेतु जहां भीड़ उमड़ पड़ी वहीं उनके इस अनंत आस्था को देख लोग दांतों तले अंगुली दबाने को मजबूर हो गए। राजस्थान प्रांत के उदयपुर जनपद के जूना अखाड़ा के संत श्री श्री 10... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:22 PM (IST)
        

सामाजिक उत्थान के लिए जागरुकता जरूरी

जौनपुर : जिले के विभिन्न महाविद्यालयों में चल रहा राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत सात दिवसीय शिविर का शुक्रवार को समापन किया गया। वक्ताओं ने कहा कि सामाजिक उत्थान के लिए जागरुकता का होना जरूरी है। भाजपा नेता अर¨वद ¨सह दारा ने कहा कि यह ध्रुव सत्य है कि वृक्षों में देवताओं का वास होता है। और इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है कि अनादि काल से लोगों द्वारा वृक्षों का पूजा पाठ किया जा रहा है। वे अहिरौली प्राइमरी प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:10 PM (IST)
        

विद्यार्थियों में सृजनात्मकता की जरूरत : डा. नाग

जौनपुर : वीर बहादुर ¨सह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के संगोष्ठी भवन में दो दिवसीय राष्ट्रीय विज्ञान दिवस समारोह का उद्घाटन शुक्रवार को महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के कुलपति डा. पृथ्वीश नाग ने किया। उद्घाटन सत्र में बतौर मुख्य अतिथि उन्होंने कहा कि हमारी विज्ञान और प्रौद्योगिकी आज मानव जीवन में हर रूप में शामिल है। अंतरिक्ष तकनीकी ने आज हमें भूतल एवं पर्यावरण, प्राकृतिक आपदाओं, कृषि तकनीकी, सीमा सुर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 08:36 PM (IST)
        

कर्मचारी से दु‌र्व्यवहार पर सभासद पर मुकदमा

जौनपुर : नगर पालिका में कर्मचारी से अभद्र व्यवहार करने के मामले में शुक्रवार को कोतवाली में सभासद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। तीसरे दिन भी नगर पालिका के कर्मचारियों ने काम-काज ठप रखते हुए धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान सभी कार्यालयों पर ताला लटकता मिला। मांगे पूरी होने पर सभी कर्मचारी शनिवार को काम पर लौटेंगे। बता दे कि मंगलवार को कर्मचारी से सभासद द्वारा अभद्र व्यवहार किया गया था। जिससे आक्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 08:23 PM (IST)
        

अधीक्षक समेत 71 कर्मचारियों का वेतन रोका

जौनपुर : अधिकारी व कर्मचारी अपने जिम्मेदारियों को लेकर कितने सजग हैं यह खुद चार तहसील के उपजिलाधिकारियों ने शुक्रवार को देखा। डीएम के आदेश पर सुबह निरीक्षण अभियान चलाया जिसमें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महराजगंज के अधीक्षक डा. यूसी शर्मा समेत 71 कर्मचारी कार्यालय अवधि में गायब रहे। जांच आख्या पर जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने एक दिन का वेतन रोकने का आदेश दिया। उप जिलाधिकारी सदर ज्ञानेंद्र ¨सह न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 08:05 PM (IST)
        

वकीलों ने किया कार्य बहिष्कार, प्रदर्शन

जौनपुर : बार कौंसिल आफ उप्र इलाहाबाद के आह्वान पर दीवानी व कलेक्ट्रेट के अधिवक्ताओं ने कार्य बहिष्कार करते हुए नारेबाजी व प्रदर्शन किया तथा कलेक्ट्रेट में मुख्यमंत्री को संबोधित सात सूत्रीय मांगों का पत्रक सीआरओ को सौंपा। विदित हो कि राज्य सरकार द्वारा वकीलों की कल्याणकारी योजनाएं लागू न करने को लेकर प्रदेश भर के वकील आंदोलित हैं। वकीलों की मृत्यु पर पांच लाख रुपये का बीमा, जूनियर्स को स्टाइपेंड,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:57 PM (IST)
        

पूर्व राष्ट्रपति व केंद्रीय गृह मंत्री कल आएंगे

जौनपुर : भारत की पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा देवी ¨सह पाटिल व केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ ¨सह एक मार्च रविवार को आएंगे। श्री ¨सह नई दिल्ली से हवाई जहाज से चलकर सुबह 11:25 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से हेलीकाप्टर द्वारा प्रस्थान कर 11:45 बजे स्थानीय पुलिस लाइन स्थित हेलीपैड पहुंचेंगे। इसके दस मिनट पश्चात वे 11:55 बजे तिलकधारी महाविद्यालय में आयोजित शताब्दी समारोह की अध्यक्षता करने पहुंचेंगे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:30 PM (IST)
        

संस्थापक शताब्दी समारोह को लेकर तैयारी तेज

जौनपुर : टीडी कालेज में एक मार्च को होने वाले शताब्दी समारोह में पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा देवी ¨सह पाटिल व केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ ¨सह हिस्सा लेंगे। सुरक्षा को लेकर पूरे कालेज में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रहेगी। बिना निमंत्रण पत्र के एक भी व्यक्ति अंदर नहीं प्रवेश कर सकता है। इसको लेकर तैयारियां अंतिम चरण पर चल रही है। कार्यक्रम दोपहर 12 से दो बजे तक चलेगा। जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:24 PM (IST)
        

स्काउ¨टग से मिलती है समाजसेवा की सीख

जौनपुर : स्काउ¨टग के माध्यम से बच्चों में अनुशासन के साथ समाज और देश की सेवा, आकस्मिक घटनाओं में सहयोग की भावना सहज रूप से विकसित होती है। यह समाज में व्याप्त कुरीतियों को समूल समाप्त करने में तत्पर रहता है। उक्त बातें श्री गांधी स्मारक इंटर कालेज समोधपुर के तत्वाधान में श्री सर्वेश्वरी समूह देवस्थापन शाखा समोधपुर के परिसर में तृतीय सोपान के चौथे दिन शिविर को संबोधित करते हुए जिला कमिश्नर डा. रणजी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:09 PM (IST)
        

ग्रामीणों की घेराबंदी से बाइक छोड़ भागे बदमाश

बदलापुर (जौनपुर) : रूपचंद्रपुर गांव में गुरुवार की रात एक घटना को अंजाम देने आए बदमाश ग्रामीणों की घेरेबंदी में बाइक छोड़ भाग गए। बाद में सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस बाइक को अपने कब्जे में लेकर जांच-पड़ताल में जुट गई है। घटना से ग्रामीण जहां भयजदा हैं वहीं चर्चाओं का बाजार भी दिनभर गर्म रहा। उक्त गांव में रात 8.30 बजे के करीब एक बाइक से तीन बदमाश गांव की ठाकुर बस्ती में पहुंचे, जिन्हें देख ग्रा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:06 PM (IST)
        

कलश यात्रा शांति का प्रतीक

खुटहन/बदलापुर (जौनपुर) : उसरौली गांव में आयोजित नौ दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा के पहले शुक्रवार को कलश यात्रा निकाली गई। जिसमें गाजे-बाजे के साथ सैकड़ों कन्याओं, महिलाओं व पुरुषों ने कलश लेकर समूचे गांव में भ्रमण किया। श्रद्धालुओं ने रास्ते में पड़ने वाले सभी मंदिरों की परिक्रमा किया। उधर, बदलापुर क्षेत्र के बटाऊवीर में हनुमान जी की मूर्ति स्थापना के पहले भव्य कलश यात्रा निकाली गई। उसरौली में वृंदावन स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:06 PM (IST)
        

जमीन के लिए महिलाओं ने किया चक्काजाम

मछलीशहर (जौनपुर) : मछलीशहर-बरईपार मार्ग पर स्थित कटाहित गांव की भूमि पर हो रहे निर्माण का विरोध करते हुए दलित समुदाय की महिलाओं ने सड़क जाम कर दिया। आक्रोश को देखते हुए तीन थानों की फोर्स बुलाई गई। एसडीएम वीवी ¨सह एवं क्षेत्राधिकारी अजेय शर्मा ने मौके पर पहुंचकर चौपाल लगा ग्रामीणों से वार्ता की। दलित वर्ग सड़क के किनारे स्थित सरकारी भूमि का पट्टा देने की मांग कर रहे हैं। उक्त स्थल पर सड़क के किनारे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:05 PM (IST)
        

कृषि की नई तकनीकी से परिचित हुए किसान

गाजीपुर : पीजी कालेज स्थित कृषि विज्ञान केंद्र के तत्वावधान में दो दिवसीय कृषि मेले का शुभारंभ शुक्रवार को किया गया। इसमें कृषि यंत्र, बीज एवं कीटनाशक दवाओं सहित अन्य वस्तुओं के कई दर्जन स्टाल लगाए गए थे। मेले में काफी संख्या में किसानों ने भाग लिया और सभी स्टालों पर घूम कर कृषि की नई तकनीक से परिचित हुए। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला जज शमशाद अहमद ने सभी स्टालों का निरीक्षण किया। कहा यह केंद्र ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:39 PM (IST)
        

खाद्य सामग्रियों के लिए गए नमूने

केराकत (जौनपुर): आधा दर्जन की संख्या में खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने गुरुवार को केराकत नगर में छापेमारी कर दो दुकानों से नमूना लिया। इस छापेमारी से व्यापारियों में हड़कंप मच गया। तमाम दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर भूमिगत हो गए। अभिहित अधिकारी खाद्य सुरक्षा हरिशंकर ¨सह के नेतृत्व में आधे दर्जन से अधिक अधिकारियों ने केराकत नगर के दो गल्ला व्यापारियों के यहां छापा मारा। अधिकारियों ने खाद्य तेलों, मैदा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 09:44 PM (IST)
        

सत्ता पक्ष ने सराहा तो विपक्ष ने बताया निराशाजनक

जौनपुर: रेल मंत्री सुरेश प्रभु द्वारा गुरुवार को प्रस्तुत रेल बजट को सत्ता पक्ष ने जहां सकारात्मक व उत्साहजनक बताया वहीं विपक्ष ने उसे दिशाहीन व निराशा जनक कहा। मछलीशहर (सु) क्षेत्र के भाजपा सांसद रामचरित्र निषाद ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि रेल मंत्री ने यह साबित कर दिया कि मोदी सरकार झूठी घोषणाओं में विश्वास नहीं करती। उन्होंने क्षेत्रीय सांसदों के नेतृत्व में कमेटी गठित किए जाने की घोषणा की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 09:29 PM (IST)
        

उत्पीड़न के खिलाफ करें संगठित विरोध

सुजानगंज (जौनपुर): सरकार के विकास कार्यों में उद्योग व्यापार मंडल का अहम योगदान है। बावजूद इसके वह सदैव उपेक्षित एवं उत्पीड़ित रहता है। ऐसे में बचाव का एक ही रास्ता है कि हम सभी इंस्पेक्टर राज, पुलिसिया धौंस, गुण्डा टैक्स जैसी समस्याओं का विरोध संगठित होकर करें। उक्त बातें उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के उपाध्यक्ष और जिला अध्यक्ष इंद्रभान ¨सह'इंदू'ने गुरुवार को सुजानगंज उद्योग व्यापार मंडल की स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 08:23 PM (IST)
        

युवती के साथ दुष्कर्म का आरोप

खुटहन (जौनपुर): क्षेत्र के एक गांव में युवती के साथ दुष्कर्म किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया। युवती को चिकित्सकीय परीक्षण हेतु जिला चिकित्सालय भेज दिया गया। एक युवक खुटहन बाजार में स्टूडियो चलाता है। वह अक्सर इसी थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी विजातीय युवती के घर आता-जाता था। आरोप है कि बुधवार की भोर में युवती ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 08:21 PM (IST)
        

गरीबों की सेवा नेक कार्य

जौनपुर: राजा श्रीकृष्ण दत्त स्नातकोत्तर महाविद्यालय के खेल मैदान पर राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयं सेवकों द्वारा बापू मेले का अयोजन गुरुवार को किया गया। मेले में उमड़ी भीड़ ने जमकर खरीदारी की। गरीबों व जरूरतमंदों ने अपनी जरूरत के कपड़े खरीदें। शिविर के छठवें दिन मेले का शुभारम्भ वीर बहादुर ¨सह पूर्वान्चल विश्वविद्यालय में एनएसएस समन्वयक डा.मोहम्मद हसीन खान और महाविद्यालय के प्राचार्य डा.शिवप्रसाद ओ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 08:16 PM (IST)
        
(News from Jaunpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें