जौनपुर

  • विकास के बूते पुन: सत्तासीन होने का दावा

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 09:57 PM (IST)

    जौनपुर: जिले में अलग-अलग स्थानों से बुधवार को निकली साइकिल संदेश यात्रा के दौरान सपा नेताओं-कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार की योजनाओं का जमकर बखान किया। नगर में खरका स्थित महात्मा गांधी तिराहे से गो सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष डा.केपी यादव की अगुवाई में साइकिल यात्रा निकली। यह धरनीधरपुर, अहियापुर, सुतहट्टी चौराहा होते हुए शाही अटाला मस्जिद पहुंची। श्री यादव ने कहा कि विकास कार्यों व जन कल्याणकारी य... और पढ़ें »

  • पुलिस की देख-रेख में शौचालय निर्माण शुरू

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 09:36 PM (IST)

    बदलापुर(जौनपुर): कस्बे के महराजगंज रोड पर पुलिस की मौजूदगी में बुधवार को शौचालय निर्माण शुरु हुआ। गतिरोध करने पर पुलिस ने चार महिलाओं व दो पुरुषों को भी हिरासत में लिया। वहीं शौचालय निर्माण को लेकर व्यापारियों आक्रोश देखा जा रहा है। कस्बे में शौचालय न होने से कस्बेवासियों व आने-जाने वाले राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता था। जिसे देखते हुए आवास बंधु उपाध्यक्ष अरुण दूबे ने सिर्फ कस्बे ... और पढ़ें »

  • विवाहिता ने लगाई फांसी, मुकदमा हुआ दर्ज

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 09:33 PM (IST)

    चंदवक(जौनपुर): उमरवार गांव में बुधवार की सुबह दहेज प्रताड़ना से क्षुब्ध विवाहिता ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। मीनू देवी (22) की शादी चंदवक थाना क्षेत्र के उमरवार गांव निवासी संतोष यादव से 1 मई 2015 को हुई थी। बुधवार की सुबह जब घर में कोई नहीं था तभी मीनू कच्चे मकान में अंदर से दरवाजा बंद कर दुपट्टे के सहारे फांसी का फंदा बनाकर धरन में बांध कर झूल गई। सास जब घर पहुंची तो देखा अंदर... और पढ़ें »

  • हत्यारोपियों के घर कुर्की की नोटिस

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 09:32 PM (IST)

    मल्हनी (जौनपुर): सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के बरैयाकाजी गांव में हुए दोहरे हत्याकांड के दो आरोपियों के घर बुधवार को पुलिस ने कुर्की की नोटिस चस्पा की है। बरैयाकाजी गांव में 28 जनवरी को हुए दोहरे हत्याकांड के फरार आरोपी इसरार अहमद बरैयाकजी, राम चंद्र बद्दोपुर थाना बक्सा के घर पर बुधवार की दोपहर सरायख्वाजा थानाध्यक्ष केके मिश्रा ने कुर्की की नोटिस चस्पा कराई। इस मामले में पुलिस का कहना है की प्रेम... और पढ़ें »

  • अंतत: निलंबित हो गए शाहगंज कोतवाल

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 09:20 PM (IST)

    शाहगंज (जौनपुर): दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता जितेंद्र यादव की हत्या, फ्लोर मिल के कैशियर से 25 लाख की लूट सहित कई अन्य लूट, छिनैती, चोरी आदि की बड़ी घटनाओं के बाद भी अंगद के पांव की तरह कोतवाली में जमे रहे प्रभारी निरीक्षक मंजय ¨सह को ऊर्जा एवं नियोजन राज्यमंत्री शैलेंद्र यादव ललई के भाई संजय यादव के चालक छभवा निवासी त्रिभुवन गौड़ को मंगलवार की रात जमीनी विवाद में गोली मारे जाने के बाद निलंबित कर ... और पढ़ें »

  • कोर्ट रूम के बाहर बीस हजार की लूट

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 09:14 PM (IST)

    जौनपुर: दीवानी न्यायालय परिसर में उस समय हड़कंप मच गया जब मुकदमे की पैरवी करने आए एक वादकारी को न्यायालय कक्ष के बगल मूत्रालय में घुसते समय नशीला पदार्थ सुंघाकर हौसला बुलंद बदमाश बीस हजार रुपये व मोबाइल लूटकर फरार हो गए। थोड़ी देर में होश में आने के बाद वादकारी ने लाइन बाजार पुलिस को तहरीर दिया। केराकत के कनुआनी गांव निवासी अंकित ¨सह अपने रिश्तेदार महेंद्र के साथ एक मुकदमे में कचहरी आया था। करीब सव... और पढ़ें »

  • चार के खिलाफ मुकदमा

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 09:10 PM (IST)

    मछलीशहर (जौनपुर) : कोतवाली क्षेत्र के टटिहरा गांव में मंगलवार की देरशाम पेड़ काटने के विवाद में एक युवक पर पड़ोस के ही लोगों ने जानलेवा हमला कर खून से लहुलुहान कर दिया था। घटना के बाद युवक के करीब चार घंटे तक बेहोश होने से परिवार में अफरा-तफरी मच गई। उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर चल रहा है। टटिहरा गांव में दो पक्षों के बीच पेड़ काटने को लेकर खूनी संघर्ष होने के बाद विपक्षियों पर जानलेवा हम... और पढ़ें »

  • 36 घंटों से विद्युतापूर्ति ठप

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 09:07 PM (IST)

    मड़ियाहूं (जौनपुर): क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में 36 घंटे से विद्युतापूर्ति ठप होने से रात में संबंधित गांवों में अंधेरा छाया रहता है। दिन में भीषण गर्मी से लोग बेहाल हैं। ग्रामीण क्षेत्र में विद्युतापूर्ति मंगलवार की सुबह से ठप रही। शाम को आए चक्रवाती तूफान ने कोढ़ में खाज का काम कर दिया। आंधी-तूफान में दो विद्युत खंभा टूट गया। क्षेत्र के ददरा, किसुनपुर, मईडीह, रामपुर खास, रामपुर निस्फी, जगरना... और पढ़ें »

  • चौड़ीकरण रोकने को लगाई गुहार

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 08:51 PM (IST)

    जौनपुर : लाइन बाजार क्षेत्र के दर्जनों की संख्या में रहने वाले लोगों ने बुधवार को कम चौड़ा करने को लेकर प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान सभी ने मांग किया कि चिह्नीकरण में राहत देते हुए मकान व दुकान चौड़ीकरण में थोड़ी राहत दी जाए। लाइन बाजार चौराहा निवासी लोगों ने कहा कि शहर के विकास व सुंदरीकरण के तहत एक मई को तहसीलदार सदर द्वारा कलेक्ट्री चौराहे से लाइन बाजार चौराहे तक की सड़क के चौड़ीकरण में मार्ग... और पढ़ें »

  • दो शातिर लुटेरे हुए गिरफ्तार

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 08:48 PM (IST)

    जौनपुर: नेवढि़या पुलिस ने दो शातिर लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया। यह कार्रवाई मंगलवार की शाम हुई। इस दौरान पुलिस ने असलहा भी बरामद किया है। पुलिस अधीक्षक आरपी ¨सह ने बुधवार की दोपहर पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि नौ मार्च को मोखरा निवासी चंद्रशेखर को तमंचे के बल पर आतंकित कर 13 हजार छह सौ रुपये छीन लिया। घटना का खुलासा करने के लिए सीओ मड़ियाहूं गुलाम अकबर के नेतृत्व में नेवढि़या थाना व क्... और पढ़ें »

  • अधिवक्ता अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 08:43 PM (IST)

    जौनपुर : वाणिज्य कर कार्यालय में व्याप्त दु‌र्व्यवस्थाओं को लेकर बुधवार को अधिवक्ता अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। 45 दिनों से वाणिज्य कर कार्यालय में प्रमुख रूप से विद्युत आपूर्ति का बाधित रहना, सर्वर का न चल पाना, व्यापारिक गतिविधियों के निमित्त आवश्यक सेवाओं के बाधित रहने से कोई कार्य नहीं हो पा रहा है। वहीं व्यापारी को लगातार इस निमित्त अर्थदंड नोटिस जारी की जा रही है। विभाग के इस उदासीन रवै... और पढ़ें »

  • पेंशन को लेकर सदस्यों का हंगामा

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 08:42 PM (IST)

    बरसठी(जौनपुर): क्षेत्र पंचायत की बैठक ब्लाक सभागार में बुधवार को प्रमुख हीरावती देवी की अध्यक्षता में हुई। इसमे क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने अपने-अपने क्षेत्र में जनसुविधा के कार्यों की मांग की और पेंशन, गरीबों के लिए आवास, पेयजल आदि की समस्या का जल्द से जल्द निस्तारण की मांग की गई। बैठक में पिछले साल किए गए सभी कार्यों की जानकारी सदन में रखी गई। क्षेत्र पंचायत सदस्य एवं ग्राम प्रधानों ने मनरेगा का... और पढ़ें »

  • गवाह व आडिटर की मौजूदगी में होगा पौधरोपण

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 08:35 PM (IST)

    जौनपुर: क्लीन यूपी, ग्रीन यूपी अभियान के तहत सूबे में पांच करोड़ पौधरोपण एक दिन में किया जाएगा। महत्वाकांक्षी योजना कागजी बाजीगरी तक न सिमट जाए इसलिए पौधे लगाते समय गवाह व आडिटर मौजूद रहेंगे। जिले में 7.78 लाख पौधरोपण का लक्ष्य है। कलेक्ट्रेट के एनआईसी कक्ष में मंगलवार को क्लीन यूपी ग्रीन यूपी अभियान को सफल बनाने के लिए वीडियो कांफ्रे¨सग के जरिए वन विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों को प्रशिक्षण द... और पढ़ें »

  • चौपाल में 150 किसानों ने कराया पंजीकरण

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 08:35 PM (IST)

    मुफ्तीगंज (जौनपुर): क्षेत्र के हनुआडीह गांव में बुधवार को चौपाल लगाकर किसानों को आधुनिक खेती की जानकारी दी गई। इस मौके पर 150 किसानों ने पंजीकरण कराया। ग्राम प्रधान रामनेत यादव की पहल पर आयोजित कार्यक्रम में एडीओ एजी वंश बहादुर ने किसानों को सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न महत्वाकांक्षी योजनाओं की जानकारी दी। बताया कि सरकारी अनुदान पाने के लिए पंजीकरण कराना आवश्यक है। क्योंकि सरकार ने पारदर्श... और पढ़ें »

  • नियमित व्यायाम से स्वास्थ्य होगा बेहतर

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 08:34 PM (IST)

    ¨सगरामऊ (जौनपुर): नन्हे-मुन्ने बच्चों संग बड़ों को भी अच्छे स्वास्थ्य के लिए नियमित व्यायाम जरूरी है। इससे समाज को मजबूत करने में भी बल मिलेगा। यह बातें भारतीय सेना के पूर्व अधिकारी कैप्टन रामगुन मिश्र ने बाजार के स्टेशन रोड स्थित मेजर अमर बहादुर सरस्वती ¨सह ग‌र्ल्स सेंट्रल एकेडमी में चल रहे दस दिवसीय जूडो कराटे प्रशिक्षण शिविर के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि कही। उन्होंने कहा कि इन छात्र-छात... और पढ़ें »

  • करेंट से आइसक्रीम विक्रेता की मौत

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 08:34 PM (IST)

    गौराबादशाहपुर (जौनपुर): परउआं गांव में बीती रात हसन अली के घर उनकी पुत्री की शादी थी। जिसमें मेहमानों को आईसक्रीम खिलाने के लिए बरदह थाना क्षेत्र के जिवली गांव निवासी गुल मुहम्मद (37) को बुक किया गया था। रात को गुलमुहम्मद टेंट में खडे़ होकर आईसक्रीम वितरित कर रहा था। अचानक आई आंधी में टेंट के ऊपर से गुजरा बिजली का तार टूटकर गुलमुहम्मद की आइसक्रीम की गाड़ी पर जा गिरा, जिसकी वजह से वह करेंट प्रवा... और पढ़ें »

  • राष्ट्रीय मछुआरा आयोग का गठन शीघ्र

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 10:16 PM (IST)

    जौनपुर: निषाद क्रांति रथ यात्रा का जनपद में रविवार को भव्य स्वागत किया गया। निषाद विकास संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश साहनी ने कहा कि यात्रा का उद्देश्य निषाद समाज को जागरूक व एकजुट करना है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार राष्ट्रीय मछुआरा आयोग बनाने पर गंभीरता से विचार कर रही है। शीघ्र ही आयोग का गठन कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि निषाद विकास मंच व राष्ट्रीय निषाद संघ दलगत भावना से उठकर समाज के आ... और पढ़ें »

  • शिक्षा हर बच्चे का मौलिक अधिकार : प्रियंका

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 10:11 PM (IST)

    गौराबादशाहपुर (जौनपुर): हमारे भारत का संविधान यहां के नागरिकों को तमाम तरह के मौलिक अधिकार देता है। इसमें से हर बच्चे को शिक्षा प्राप्त करने का भी मौलिक अधिकार प्राप्त है। विडंबना है कि आज भी देश में बहुत से बच्चे स्कूल नहीं जा पाते हैं। यह बातें धर्मापुर ब्लाक से स्कूल चलो अभियान के तहत मंगलवार को छात्रों की रैली निकलने से पूर्व संबोधित करते हुए डिप्टी कलेक्टर प्रियंका ¨सह ने कहीं। उन्होंने कहा... और पढ़ें »

  • रेलवे क्रा¨सग पर फाटक बंद होने से जाम

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 10:10 PM (IST)

    मुंगराबादशाहपुर( जौनपुर): नगर के रेलवे फाटक पर मंगलवार को दोपहर में रेलवे फाटक बंद होने से लंबे जाम में लोग फंसे रहे। वाहनों की लंबी कतार लग गई। लोग चिलचिलाती धूप व गर्मी से बेहाल नजर आए। शाहगंज-इलाहाबाद मार्ग पर स्थित नगर के रेलवे फाटक पर जाम की समस्या आए दिन होती है। इलाहाबाद आने-जाने वाले यात्री रेलवे फाटक पर लगे जाम में घंटों से जूझते हैं। यात्रियों का आरोप है कि ट्रेन आने के काफी पहले रेलवे ... और पढ़ें »

  • व्यापारी से 23 हजार की लूट

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 09:48 PM (IST)

    ¨सगरामऊ (जौनपुर) : राष्ट्रीय राजमार्ग पर दिन दहाड़े साढ़ापुर मोड़ के पास बाइक सवार तीन बदमाशों ने व्यापारी से 23 हजार रुपये उड़ा दिए। यह घटना मंगलवार को उस समय हुई जब वह सामान खरीदने लालगंज से बदलापुर जा रहा था। खानपुर गांव का लालगंज निवासी अर¨वद कुमार उर्फ रमाशंकर मौर्य सब्जी का व्यवसायी है। वह अपनी मोपेड बाइक से कुछ सामान खरीदने बदलापुर जा रहा था। वह जैसे ही ¨सगरामऊ बाजार से आगे बढ़ा तो साढ़ापु... और पढ़ें »

(News from Jaunpur, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें