Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जौनपुर

छप्पर में रहने वाले को नहीं मिला आवास

महराजगंज (जौनपुर): लोहिया गांव विझवट सरकारी आंकड़ों में आवास को लेकर संतृप्त कर दिया गया है लेकिन कई परिवार ऐसे हैं जो अब भी झोपड़ी में रहकर जीवन-बसर कर रहे हैं। मजदूरी ही जिसके जीवन यापन का सहारा है उसको भी आवास नहीं दिया गया। यह मामला विझवट गांव निवासी नन्हे लाल का है। वर्ष 2012-13 में सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट लोहिया गांव के रूप में विझवट का चयन किया गया। जिसमें स्वच्छ शौचालय, आवास, विद्युतीकरण, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:08 PM (IST)
        

शेरवा में आयोजित होगी स्टेट चैम्पियनशिप :ब्रजभूषण

सिकरारा (जौनपुर): अखिल भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष एवं भाजपा सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह ने कहा कि अगले वर्ष से इंटर कालेज शेरवा के खेल मैदान पर महिला-पुरुष स्टेट चैम्पियनशिप प्रतियोगिता का आयोजन होगा। पूर्वाचल में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। देश व दुनिया में इनकी तकनीक का डंका बज रहा है। जरूरत है प्रदेश सरकार की ओर से बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने की। वे शनिवार को शेरवा स्थित आझूराय इंटर कालेज के मैदान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:02 PM (IST)
        

कर्मो से होती है व्यक्ति की पहचान

जौनपुर: पूर्वाचल के सुप्रसिद्ध देवी गीत गायक रहे राकेश पाठक 'मधुर' की द्वितीय पुण्य तिथि पर गुरुवार को कलाकारों ने उन्हें स्वरांजलि दी। इस मौके पर उद्यान मंत्री पारसनाथ यादव ने श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि व्यक्ति अपने कर्मो से जाना जाता है। राकेश पाठक ने भोजपुरी देवी गीत गायन के क्षेत्र में जिले का नाम देश में रोशन किया। दुख इस बात का है कि अल्प आयु में इनका निधन हो गया। कैबिनेट मंत्री श्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:50 PM (IST)
        

प्रेमी युगल की जिद पर झुकी पंचायत

सिंगरामऊ (जौनपुर): डेढ़ साल तक लुका-छिपी के खेल के बाद आखिरकार जब प्रेम परवान चढ़ा तो प्रेमी प्रेमिका मरने-मारने पर उतारू हो गए। उनकी जिद के आगे पंचायत को भी झुकना पड़ा। मामला थाने तक पहुंच गया। पुलिस ने सक्रियता दिखायी और दोनों पक्षों को राजी कर उन्हें परिणय सूत्र में बंधवा दिया। क्षेत्र एक की युवती पास के ही गांव के एक युवक के संपर्क में आई। दोनों में बातचीत शुरू हुई। धीरे-धीरे प्रेम परवान चढ़ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:04 PM (IST)
        

गड़बड़ बीपीएल सूची, कैसे होगा वृद्धावस्था पेंशन का चयन

महराजगंज (जौनपुर): वर्ष 2002 में बनी बीपीएल सूची को आधार बनाकर वृद्धावस्था पेंशन का प्रस्ताव ग्राम पंचायतों से मांगा गया है। इस प्रस्ताव में उम्र प्रमाण पत्र डाक्टर द्वारा आवश्यक नहीं है। यदि कुटुम्ब रजिस्टर या वोटर आइडी में 60 वर्ष की उम्र आवेदक प्राप्त कर चुका है, तो उसे मान लिया जाएगा। हालांकि उन ग्रामों में सबसे बड़ी समस्या है जहां बीपीएल सूची में सबसे ज्यादा गड़बड़ी है। गरीब वृद्धों को जीवन याप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:02 PM (IST)
        

हादसों में छह घायल, एक गंभीर

जौनपुर: जनपद के अलग-अलग स्थानों पर हुए सड़क हादसों में छह लोग घायल हो गए। जिसमें एक की हालत नाजुक है। पब्लिक इंटर कालेज के पास दो मोटर साइकिलों की टक्कर में सुरेश व बीपी चौहान घायल हो गए। प्राथमिक उपचार के बाद हालत नाजुक देख बीपी चौहान को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। एक अन्य घटना में मोटर साइकिल के धक्के से साइकिल सवार मिथिलेश यादव निवासी बनुवाडीह घायल हो गए। वहीं केराकत के सर्की गांव में बोले... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:31 PM (IST)
        

प्रेमी-प्रेमिका की जिद के आगे पंचायत झुकी

सिंगरामऊ (जौनपुर): डेढ़ साल तक लुका-छिपी खेल के बाद आखिरकार प्रेम परवान चढ़ा तो प्रेमी प्रेमिका मरने-मारने पर उतारू हो गए। उनकी जिद के आगे पंचायत झुक गई तो मामला थाने तक पहुंच गया। पुलिस ने सक्रियता दिखायी दोनों पक्षों को राजी होने के बाद उन्हें परिणय सूत्र में बंधवा दिया। क्षेत्र के एक गांव की युवती दूसरे गांव के एक युवक के संपर्क में आ गई। दोनों में बातचीत हुई तो प्रेम परवान चढ़ने लगा। लुका छिप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:30 PM (IST)
        

शराब की दुकान हटाने को लेकर प्रदर्शन

खेतासराय (जौनपुर): मंदिर परिसर में आये दिन शराब पीकर अभद्रता, मारपीट से तंग ग्रामीणों ने शनिवार को चक्का जाम कर प्रदर्शन किया। पुलिस के समझाने पर शांत हुए। गोरारी ग्राम स्थित राम जानकी मंदिर के ठीक सामने मुख्य मार्ग (जौनपुर-शाहगंज) पर शराब की दुकान है। जहां से शराब लेकर शराबी परिसर में पीते हैं। इसका जब पुजारी धनंजय मिश्रा ने विरोध किया तो इन्हें मारा पीटा गया। इसे लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने जौनप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:29 PM (IST)
        

अनियंत्रित ट्रैक्टर पलटा, चालक की मौत

महराजगंज/बदलापुर(जौनपुर): महराजगंज क्षेत्र के इब्राहिमपुर गांव के समीप अनियंत्रित ट्रैक्टर पलट गया। हादसे में चालक की मौत हो गई। वहीं बदलापुर में मोटर साइकिल के धक्के से चौकीदार घायल हो गया। इब्राहिमपुर गांव निवासी अनिल खरवार खेत की जुताई करके वापस घर आ रहा था। नहर पर ट्रैक्टर मोड़ते समय अनियंत्रित होकर पलट गया। जिससे चालक ट्रैक्टर के नीचे आ गया। गंभीरावस्था में ग्रामीण जिला अस्पताल ले जा रहे थे क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:46 PM (IST)
        

बडेजा ढहने से लाखों का नुकसान

महराजगंज (जौनपुर): आंधी तूफान के आने के हफ्तों बाद पान का बडेजा ढह जाने से लाखों का नुकसान हो गया। बडेजा गिर जाने से तैयार पान की फसल नष्ट हो गई। पान किसानों का कई साल का नुकसान हुआ है। यही पान बनारस की मंडी में जाकर बिकता था और बनारसी पान के नाम से मशहूर होता है। क्षेत्र के उदयभानपुर गांव में पान का बडेजा सप्ताह पूर्व आंधी तूफान के आने के बाद गिर गया और फसल नष्ट हो गई जबकि फसल इस समय पूर्णतया तै... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:58 PM (IST)
        

महंगाई के बावजूद पटाखे की दुकान पर 'रोशनी'

जौनपुर: दीपावली पर्व पर नगर समेत जनपद के कई खुले स्थानों पर मंगलवार से ही पटाखे के बाजार सज गए हैं। बुधवार को सुबह से ही खरीदारी करने वालों की भीड़ उमड़ रही है। चिह्नित स्थानों पर अग्नि सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। नगर के उत्तरी छोर पर राज कालेज और दक्षिणी क्षेत्र में कृषि विभाग के मैदान में यह व्यवस्था की गई है। इस बाजार में पटाखे बिक्री के लिए लगभग चालीस दुकानों को अधिकृत किया गया है। यह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:56 PM (IST)
        

सफाई को लेकर सभासदों का हंगामा

जफराबाद (जौनपुर): नगर पंचायत की बैठक में सफाई को लेकर मामला गर्म रहा। नगर पंचायत कार्यालय में बुधवार को बिजली, पानी, सड़क आदि मुद्दों को लेकर अध्यक्ष रेखा बरनवाल के नेतृत्व में सभासदों की बैठक की गई। कार्रवाई शुरू होने से पहले ही सभासदों ने कस्बे के सभी वार्डो में फैली गंदगी व सफाई कर्मचारियों की लापरवाही के मामले में हंगामा खड़ा कर दिया। सभासद सफाई कर्मचारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग पर अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:22 PM (IST)
        

साइबर अपराधियों का मैसेज जोरों पर

तेजीबाजार (जौनपुर): फर्जी प्रतियोगिताओं में लाखों का विजेता बनाकर लोगों को लूटने वाले साइबर अपराधियों के मैसेज और फोन मोबाइल उपभोक्ताओं को खूब परेशान कर रहे हैं। इस संबंध में स्थानीय बाजार निवासी बर्तन व्यवसायी सुरेश जायसवाल का कहना है कि मेरे मोबाइल पर पहले मोबाइल कंपनी के नाम मैसेज आया कि आप कंपनी के भाग्यशाली विजेता चुने गए हैं। बाद में एक व्यक्ति ने फोन किया कि आप दिए गए खाता नंबर में 25 हजार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:21 PM (IST)
        

समाजवादी पेंशन में फंसा सत्यापन का पेच

महराजगंज (जौनपुर): प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना समाजवादी पेंशन में सत्यापन का पेंच फंसा हुआ है। आवेदन करते समय कोई भी मानक निर्धारित नहीं था। बाद में मानक निर्धारित किया गया, उसे भी अमान्य करते हुए ग्राम पंचायत में वर्गवार संख्या निर्धारित कर दी गई। ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत की बैठक का बहिष्कार कर दिया। ग्राम पंचायत सराय दुर्गादास में 10 अक्टूबर को समाजवादी पेंशन के सत्यापन के लिए खुली बैठ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:20 PM (IST)
        

विज्ञान प्रदर्शनी व खेलों में दिखी छात्रों की प्रतिभा

मुंगराबादशाहपुर (जौनपुर): स्थानीय क्षेत्र के कोदहूं स्थित विज्ञान संजीवनी सेंट्रल कालेज में सात दिवसीय खेल महोत्सव एवं विज्ञान प्रदर्शनी देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है। विद्यालय में वार्षिकोत्सव के अवसर पर सात दिवसीय खेल महोत्सव का आयोजन किया गया है। इसमें दौड़, रस्साकसी, साइकिल रेस, वालीबाल, फुटबाल, क्रिकेट, खोखो, कबड्डी, फ्लैग मार्च आदि खेलों में छात्र अपना कौशल दिखा रहे हैं। विद्यालय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:18 PM (IST)
        

पुलिस सतर्क, हुई चेकिंग

जौनपुर: दीपावली को देखते हुए पुलिस प्रशासन काफी सतर्कता बरत रहा है। नगर के विभिन्न स्थानों पर फोर्स की तैनाती कर दी गई है तो पुलिस की गश्त भी बढ़ा दी गई है। मंगलवार की रात सीओ अलका भटनागर के नेतृत्व में कोतवाली व लाइन बाजार की फोर्स ने प्रमुख स्थानों पर डाग स्क्वायड के साथ सघन चेकिंग अभियान चलाया। जौनपुर जंक्शन व सिटी स्टेशन पर यात्रियों के सामानों की चेकिंग की गई। स्टेशन परिसर में खड़े लोगों से ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:16 PM (IST)
        

अराजक तत्वों ने तोड़ी अंबेडकर प्रतिमा

बदलापुर (जौनपुर): कुशहां गांव में सोमवार की रात अराजक तत्वों ने डा.भीमराव अंबेडकर की मूर्ति तोड़कर धराशायी कर दिया। मंगलवार की सुबह प्रतिमा टूटने की खबर लगते ही दलितों में आक्रोश व्याप्त हो गया। थोड़ी देर बाद पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया तथा दूसरी प्रतिमा मंगवाकर लगवाया। घनश्यामपुर-कुशहां गांव की सीमा पर संविधान निर्माता डा.भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा वर्षो पूर्व स्थापित की गई। इसे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:27 PM (IST)
        

एटीएम हैंग कर उचक्कों ने बारह हजार उड़ाए

गौराबादशाहपुर (जौनपुर): बाजार में स्थित यूनियन बैंक के एटीएम से उचक्कों ने सोमवार को बारह हजार रुपये मशीन हैंग कर निकाल लिया। भुक्तभोगी बैंक और थाने का चक्कर लगा रहा है। गौराबादशाहपुर कस्बे की सीमा पर स्थित यूनियन बैंक जिवली की शाखा पर स्थित एटीएम पर मंगलवार को जिवली गाव निवासी नीरज कुमार राय सुबह 11 बजे एटीएम से पैसे निकालने गया था। एटीएम में पहले से ही दो युवक खड़े थे। उन्हे बगल में खड़ा देखकर नी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:35 PM (IST)
        

जवानों ने साथियों को दी श्रद्धांजलि

जौनपुर: पुलिस लाइंस में मंगलवार को जवानों की याद में स्मृति दिवस का आयोजन किया गया। दिवंगत दो सिपाहियों के परिवार वालों को सम्मान भी दिया गया। इलाहाबाद में हरिनाथ मौर्य तथा मिर्जापुर में तैनात जिले के निवासी रवींद्रनाथ सिंह का विगत दिनों निधन हो गया था। इस अवसर पर उनके आश्रितों को बुलाकर 5-5 हजार रुपये तथा शाल देकर सम्मानित किया गया। इससे पहले प्रदेश के तमाम शहीद व दिवंगत जवानों को श्रद्धांजलि दी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:33 PM (IST)
        

हादसों में दंपती समेत नौ लोग चोटिल

जौनपुर: जनपद के अलग-अलग स्थानों पर हुए सड़क हादसों में दंपती समेत नौ लोग घायल हो गए। एक की हालत नाजुक है। सल्तनत बहादुर इंटर कालेज के सामने इनोवा कार के धक्के से रैभानीपुर गांव निवासी करमनाथ व उनकी पत्नी कमला देवी घायल हो गई। वहीं शाहगंज के बिशुनपुर मोटर साइकिल से गिरकर ठकठौलिया गांव निवासी सुभाष, नीरज व दिलीप घायल हो गए। वहीं कोरवलिया गांव में जीप के धक्के से बाइक पर बैठी बबुना निवासी ठकठौलिया घ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:21 PM (IST)
        
(News from Jaunpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें