Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जौनपुर

प्राथमिकता पर होगा निस्तारण, सख्त होगी जेल की सुरक्षा

जौनपुर: गुरुवार को जिला कारागार का निरीक्षण अलग-अलग समय पर दो बार हुआ। पहले त्रैमासिक निरीक्षण के क्रम में जिला जज ने दो घंटे तक कारागार की स्थिति का जायजा लिया। इसके बाद एडीजी कारागार भी पहुंचे। जिला जज लुकमानुल हक, डीएम भानुचंद्र गोस्वामी व एसपी वीपी श्रीवास्तव लगभग पौने दो बजे जेल पहुंचे। यहां बंदियों की समस्या पूछी गई तो मुकदमों के निस्तारण में देरी की बात सामने आई। इस पर कई लोगों ने प्रार्थन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 09:39 PM (IST)
        

21वीं सदी की यही पुकार, शिक्षा है सबका अधिकार

जौनपुर: शत प्रतिशत बच्चों का विद्यालयों में नामांकन सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से गुरुवार को जगह-जगह जागरुकता रैली निकाली गई। 21 वीं सदी की यही पुकार, शिक्षा है सबका अधिकार जैसे नारे आकर्षण का केंद्र रहे। ¨सगरामऊ क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालय नाभीपुर के छात्रों ने सर्व शिक्षा अभियान के तहत जागरुकता रैली निकाली गई। विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष जय प्रकाश मिश्र, प्रधा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 09:37 PM (IST)
        

बैग लेकर भाग रहा उचक्का पकड़ा गया

बदलापुर (जौनपुर): रेलवे स्टेशन श्रीकृष्णनगर पर गुरुवार को उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक यात्री के बैग को लेकर एक उचक्का चलती ट्रेन से कूदकर भागने लगा। हालांकि भुक्तभोगी ने भी ट्रेन से कूदकर दौड़ाकर पकड़ लिया और जमकर पिटाई करने के बाद पुलिस को सौंप दिया। पुरानी बाजार निवासी अनिल दिल्ली से कमाकर फरक्का ट्रेन से आ रहा था। ट्रेन जब रेलवे स्टेशन श्रीकृष्णनगर के नजदीक पहुंची तो अनिल अपना बैग ढूंढने लगा तभ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 09:35 PM (IST)
        

जल समस्या के निदान कराने का निर्देश

जौनपुर : जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने गुरुवार की सुबह नखास वार्ड का निरीक्षण किया। इस दौरान निरीक्षण में पानी की समस्या को देखते हुए उन्होंने अधिकारियों को वार्ड में फौरन हैंडपंप को रीबोर करने का आदेश दिया। डीएम ने नगरवासियों को सचेत किया कि वे अपना अतिक्रमण स्वयं हटा ले अन्यथा किसी को बख्शा नहीं जाएगा। साथ ही विभिन्न गलियों के विद्युत, पानी, सफाई, सड़क, नाली, डूडा आदि कार्यो का निरीक्षण किया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 08:05 PM (IST)
        

सिटी स्टेशन पर सवा दो घंटे खड़ी रही उपासना एक्सप्रेस

जौनपुर : लखनऊ-वाराणसी रेल मार्ग स्थित सिटी स्टेशन पर उपासना एक्सप्रेस डाउन ट्रेन के लोको पायलट की हालत गुरुवार को बिगड़ गई। आनन-फानन में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, वहीं सवा दो घंटे बाद असिस्टेंट लोको पायलट ट्रेन लेकर रवाना हुआ। इसके बाद रेलवे प्रशासन ने राहत की सांस ली। इस अवधि तक यात्री गर्मी और अव्यवस्था के चलते हलकान रहे। देहरादून से हावड़ा तक जाने वाली उपासना डाउन ट्रेन को लखनऊ जंक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 06:07 PM (IST)
        

रात में चोरी, सुबह खंदक में मिली कार

बदलापुर (जौनपुर): महराजगंज थाना क्षेत्र के कंधीकला गांव से बुधवार की रात चोरी गई कार पुलिस चौकी घनश्यामपुर से आगे गुरुवार की सुबह खंदक में पाई गई। कार मिलने से जहां पुलिस ने राहत की सांस लिया वहीं घटना को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। कंधीकला निवासी राजेश उपाध्याय की कार जो घर के सामने खड़ी थी, उसे चोर उठा ले गए। सुबह कार घर पर न होने से परिजनों के होश उड़ गए। पुलिस को सूचना देते हुए खोज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 06:01 PM (IST)
        

परिवार की काउंसि¨लग आवश्यक

जौनपुर: बालश्रम के मामलों में बच्चों के परिवार की काउंसि¨लग अत्यधिक महत्वपूर्ण होती है। प्रत्येक जिम्मेदार अधिकारी को ऐसे मामलों में कार्रवाई करते वक्त ये जरूर याद रखना चाहिए कि हम भी कभी बच्चे थे। इन बच्चों को वे सभी अधिकार प्राप्त हैं जो हम सभी को हैं। हमारा संविधान हमें किसी भी बच्चे से काम लेने का अधिकार नहीं देता। यह बातें बतौर मुख्य अतिथि जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने बुधवार को कलेक्ट्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 09:49 PM (IST)
        

बाइक सवार से तमंचे के बल पर 30 हजार की लूट

सरपतहां (जौनपुर): क्षेत्र के जमालपुर गांव के समीप बुधवार को बदमाशों ने तमंचे के बल पर मोटर साइकिल सवार से 30 हजार रुपये लूट लिए। भुक्तभोगी की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घेरेबंदी की लेकिन सफलता नहीं मिली। सलेमपुर निवासी गोरखनाथ पांडेय मोटर साइकिल से 30 हजार रुपये लेकर अर्सियां से सुल्तानपुर जनपद के अलीपुर जा रहे थे। अपराह्न तीन बजे जमालपुर गांव के पास मोटर साइकिल सवार दो बदमाशों ने उन्हें रोक लिय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 09:32 PM (IST)
        

माशिसं नवीन भी करेगा मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार

जौनपुर: माध्यमिक शिक्षक संघ नवीन की बैठक जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र यादव की अध्यक्षता में बुधवार को नईगंज में हुई। इसमें शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं पर विचार-विमर्श करते हुए सरकार की वादाखिलाफी पर रोष व्यक्त किया गया। सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया कि यूपी बोर्ड परीक्षा की कापियों के मूल्यांकन का संघ विरोध करेगा। बैठक में पुरानी पेंशन बहाली, जीपीएफ कटौती पुन: लागू करने, पचास फीसद से अधिक महंगाई को म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 09:26 PM (IST)
        

हाइडिल में उपद्रव करने वाले 12 लोगों पर मुकदमा

जौनपुर: हाइडिल परिसर में उपद्रव के दौरान तोड़फोड़ व मारपीट करने के आरोप में पुलिस ने दर्जन भर लोगों के खिलाफ मामला पंजीकृत किया। दो लोग हिरासत में लिए गए हैं। अन्य की तलाश व पहचान में पुलिस लगी हुई है। आक्रोश के चलते काटी गई बिजली की आपूर्ति रात ढाई बजे बहाल की गई। मंगलवार को दिन भर बिजली की कटौती फिर देर रात तक आपूर्ति बहाल न हो पाने पर कुछ युवा हाइडिल पहुंच गए। वहां अधीक्षण अभियंता आरएन ¨सह को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 09:25 PM (IST)
        

राशन कार्ड में धांधली के खिलाफ प्रदर्शन

महराजगंज (जौनपुर): ग्राम पंचायत गौरा की महिलाओं ने प्रधान कोटेदार पर राशन कार्ड को लेकर धन उगाही का आरोप लगाते हुए ब्लाक पर प्रदर्शन किया तथा बीडीओ को शिकायत पत्र दिया कि प्रधान राशन कार्ड ऑनलाइन कराने के लिए ग्रामीणों से धन वसूली कर रहे हैं। ग्राम पंचायत गौरा के गुड्डी व शैलेष ¨सह ने आरोप लगाया कि ग्राम प्रधान राशन कार्ड ऑनलाइन कराने के लिए अवैध वसूली कर रहे हैं तथा कह रहे हैं कि यदि रुपये दिए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 09:23 PM (IST)
        

15 अप्रैल तक जमा होगा राशन कार्ड का आवेदन

जौनपुर: राशन कार्ड के लिए आन लाइन आवेदन की तिथि बढ़ाकर 15 अप्रैल कर दी गई है। दूसरी तरफ शासन द्वारा पुराने राशन कार्ड की वैधता को छह माह के लिए और बढ़ा दिया गया है। शासन द्वारा राशन कार्ड के आवेदन की तिथि बढ़ाकर 26 मार्च किया गया था लेकिन दो बार समय बढ़ाने के बाद भी प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई। बड़ी संख्या में कार्डधारक आवेदन करने से वंचित हो गए। जिसे देखते हुए तिथि 15 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 09:13 PM (IST)
        

नगर पंचायत ने की वसूली

मछलीशहर (जौनपुर): कस्बे के पूरादोषी मोहल्ले में शिविर लगाकर गृहकर एवं जल मूल्य की वसूली की गई। साथ ही राशन कार्ड फार्म व समाजवादी पेंशन के खाते भी लोगों के सही करवाए गए। डीएम के आदेश पर बुधवार की सुबह नगर पंचायत मछलीशहर के ईओ धर्मराज राम के नेतृत्व में शिविर लगाकर गृहकर व जल मूल्य पर वसूली हुई, जिसमें कुल 40 हजार रुपये की वसूली नगर पंचायत द्वारा की गई। उसके बाद मोहल्ले के लोगों का राशन कार्ड फ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 08:42 PM (IST)
        

प्रदेश में अन्याय औरअत्याचार का बोलबाला

नौपेड़वा (जौनपुर): बसपा वाराणसी मंडल के जोनल कोआर्डिनेटर अवनीश कुमार ने कहा कि पूरा प्रदेश अन्याय, अत्याचार से ग्रसित है। अगर इस जुल्म ज्यादती से प्रदेश को छुटकारा पाना है तो प्रदेश में होने वाले 2017 के चुनाव में बसपा की सरकार बनाकर पूरे प्रदेश को अमन चैन का पैगाम दें। वे बुधवार को नौपेड़वा स्थित स्व.राम किशोर स्मृति बालिका इंटर कालेज के प्रांगण में बसपा मल्हनी की समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 08:41 PM (IST)
        

गांवों में प्रतिभा की कमी नहीं

नौपेड़वा (जौनपुर): बक्शा विकास खंड के चुरावनपुर गांव में स्थित एमजी इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के प्रांगण में बुधवार को मेधावी छात्रों को प्रशस्ति पत्र एवं मेडल देकर सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि कैलाश शुक्ल ने कहा कि प्रतिभावान छात्र किसी भी जगह रहें उनकी प्रतिभा को दबाया नहीं जा सकता है। विशिष्ट अतिथि महेंद्र दूबे ने कहा कि गांव गिरांव में भी होनहार छात्रों की कमी नहीं है लेकिन उनकी प्रतिभा को सा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 08:40 PM (IST)
        

मांगों को लेकर किसानों ने किया प्रदर्शन

जौनपुर : भारतीय किसान यूनियन भानू ने अपनी समस्याओं को लेकर जिलाध्यक्ष अमरनाथ यादव के नेतृत्व में बुधवार को जिला मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान सात सूत्रीय मांगों के संबंध में मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया गया। किसानों ने कहा कि बारिश एवं ओलावृष्टि से तबाह हुई फसलों के एवज में किसानों को प्रति बीघा कम से कम पांच हजार रुपये मुआवजा दिया जाए। भूमि अधिग्रहण बिल में संशोधन व किसान हित क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 08:31 PM (IST)
        

चढ़ रहा पारा, बढ़ रही गर्मी

जौनपुर : मौसम के अचानक करवट बदलने के बाद पारा चढ़ गया है। तीखी धूप व एकाएक बढ़ी गर्मी ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है। गर्मी के कारण लोगों ने गमछे व टोपी निकाल लिए हैं। बाजारों में शीतल पेय पदार्थ की बिक्री तेज हो गई है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण जहां ठंडक व गर्मी बनी हुई थी, वहीं अब अचानक सूर्य के उत्तरायण होते ही पारा चढ़ गया है। तीखी धूप से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। लोगों ने घरों में रखे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 08:30 PM (IST)
        

जनता की समस्याओं का हर हाल में होगा समाधान

मछलीशहर (जौनपुर) : जनता की समस्याओं का हर हाल में समाधान किया जाएगा। यह तभी संभव होगा, जब जनप्रतिनिधि और जनता के बीच नजदीकियां होगी। यह बातें मछलीशहर विधानसभा स्तर पर सपा कार्यालय के लिए चुंगी चौराहे के समीप भूमि पूजन करने के बाद राज्यमंत्री व क्षेत्रीय विधायक जगदीश सोनकर ने कही। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की विचारधारा अन्य राजनीतिक दलों से हटकर है। सपा में ही सभी वर्ग के लोगों का सम्मान ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 08:30 PM (IST)
        

शीशम की लकड़ी संग एक गिरफ्तार, पांच पर मुकदमा

बदलापुर (जौनपुर): बदलापुर पुलिस व वन दारोगा की टीम ने मंगलवार को सरकारी शीशम की दो ट्रैक्टर (24 बोटा) लकड़ी के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पकड़े गए व्यक्ति ने पांच और लोगों को घटना में शामिल होना बताया। उनके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर लिया गया। गिरफ्तारी हेतु पुलिस दबिश दे रही है। वन दारोगा कुमार गौरव ने थाने में 23 मार्च को तहरीर दी थी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 08:29 PM (IST)
        

घर का ताला तोड़कर दो लाख की चोरी

बरसठी (जौनपुर): थाना क्षेत्र के कुसा गांव में मंगलवार की रात्रि में चोर घर का ताला तोड़कर करीब दो लाख रुपये का सामान उठा ले गए। सुबह गांव वालों को जानकारी हुई। कुसा गांव के प्यारे लाल गुप्ता दवा कराने के लिए दस दिन पहले मुंबई गए हैं। घर में कोई नहीं था। ताला लगा था। मंगलवार की सुबह गांव के लोग उनके घर का ताला कटा देख सन्न रह गए। लोगों ने इसकी सूचना बरसठी पुलिस को दी। मौके पर पुलिस ने पहुंचकर जां... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 08:24 PM (IST)
        
(News from Jaunpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें