Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जौनपुर

मजदूर की बेटी के साथ दुष्कर्म

सिकरारा (जौनपुर): चकमहिता गांव में युवक ने मजदूर की बेटी को गन्ने के खेत में खींचकर उसके साथ दुष्कर्म किया। मामले की जानकारी होने पर उलाहना देने पहुंचे पीड़िता के पिता को भी आरोपी तथा उसके भाई ने लाठी से पीटकर घायल कर दिया। पुलिस दुष्कर्म सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। पड़ोसी गांव के दलित दंपती चकमहिता गांव में धान की कटाई करने गए थे। उनकी 18 वर्षीया पुत्री 12 वीं की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:43 PM (IST)
        

अपहरण कर फिरौती मांगने वाले गिरफ्तार

जौनपुर: केराकत के मेहदी तला निवासी तापोस सरकार का अपहरण कर फिरौती मांगने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने आठ घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए बदमाशों ने दो लाख रुपये न देने पर जान से मारने की धमकी दी थी। पुलिस लाईन में पत्रकारों को जानकारी देते हुए एसपी बबलू कुमार ने बताया कि एक दिन पहले घर से निकले तापोस सरकार को गुरुवार को बंधक बनाकर उसी के मोबाइल से परिवार वालों को फोन कर दो लाख रुपये फिरौती ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:41 PM (IST)
        

मां के साथ सो रहा नवजात गायब

चंदवक (जौनपुर): हिसामपुर गांव में मां के साथ सोया नवजात रहस्यमय हाल में गायब हो गया। यह घटना गुरुवार की रात में हुई। थोड़ी दूर पर खून के छींटे पाए जाने से मामला और पेंचीदा हो गया। डाग स्क्वायड के साथ पुलिस ने छानबीन की किंतु सुराग हाथ नहीं लग सका। सुधीर उर्फ बब्बन सिंह की पत्नी आरती सिंह ने बीते शुक्रवार को जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। इसमें एक लड़का और दूसरी लड़की थी। दोनों बच्चे रात में मां के पास स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:46 PM (IST)
        

इलाज के लिए मरीज से मांगा आठ हजार

बदलापुर (जौनपुर): जननी सुरक्षा योजना का लाभ जरूरतमंदों को कहां तक मिल रहा है। इसकी सच्चाई सीएचसी बदलापुर में देखने को मिल जाएगी। यहां जच्चा-बच्चा को सुविधाएं देने की बजाय उनका सिर्फ शोषण किया जाता है। ऐसा ही उदाहरण शुक्रवार को देखने को मिला। पीड़ित ने एसडीएम शिव सिंह को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है। आरोप है कि पत्नी के सीजर के लिए सर्जन द्वारा आठ हजार रुपये की मांग की गई। धनराशि की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:17 PM (IST)
        

दिल्ली के शाही इमाम व पाक पीएम का फूंका पुतला

जौनपुर: दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम ने अपने बेटे की ताजपोशी समारोह में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को निमंत्रण भेजा है। इसी के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की छात्रा इकाई ने जिला छात्रा प्रमुख श्वेता सिंह व सह जिला छात्रा प्रमुख आरोही उपाध्याय के नेतृत्व में टीडी इंटर महिला कालेज के सामने शाही इमाम सैय्यद अहमद बुखारी व पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का संयुक्त रूप से पुतला दहन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:12 PM (IST)
        

फर्जी प्रमुख सचिव आबकारी गिरफ्तार

जौनपुर: लाइन बाजार पुलिस ने फर्जी प्रमुख सचिव आबकारी को गिरफ्तार कर लिया। पकड़ा गया जालसाज चंदवक के बलरामपुर गांव का निवासी है। उसके कब्जे से एटीएम कार्ड व फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस बरामद हुआ है। पुलिस लाइंस में शुक्रवार को पत्रकारों को जानकारी देते हुए एसपी बबलू कुमार ने बताया कि 27 अक्टूबर को कथित प्रमुख सचिव आबकारी ने जिलाधिकारी को फोन किया कि वे आबकारी अधिकारी को निर्देशित करें कि हमसे फोन पर ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:10 PM (IST)
        

कार्यो से ही होती है व्यक्ति की पहचान

जौनपुर: अपर जिलाधिकारी गंगाराम गुप्ता ने कहा कि किसी भी व्यक्ति की पहचान उसके कार्यो से होती है। वे शुक्रवार को निवर्तमान सिटी मजिस्ट्रेट राम नरेश पाठक के सेवानिवृत्त होने पर बोल रहे थे। सिटी मजिस्ट्रेट ने कहा कि जौनपुर से मेरा आजीवन लगाव रहेगा। अपर जिलाधिकारी, तहसीलदार केएन तिवारी ने श्री पाठक के 40 वर्ष, 3 माह, 3 दिन की निर्विवाद कार्य शैली, ईमानदारी, कर्मठता, कार्य कुशलता की प्रशंसा किया। अन्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:46 PM (IST)
        

सड़क पर बह रहा पानी, लोग परेशान

बदलापुर (जौनपुर): देश को स्वस्थ व स्वच्छ बनाने की बापू की सोच व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना साकार होता नजर नहीं आ रहा है। तभी तो बदलापुर कस्बे में घरों का गंदा पानी सड़कों पर बह रहा है तो कई स्थानों पर कूड़े का अंबार लगा हुआ है। कस्बे के सुभाषनगर को जाने वाली सड़क पर गंदा पानी बहने से राहगीर ही नहीं बल्कि दुकानदार भी परेशान हैं। स्थिति बद से बदतर हो गई है। बदलापुर कस्बे में जल निकासी के अभाव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:16 PM (IST)
        

स्वस्थ मिट्टी में ही बढ़ेगा उत्पादन

जौनपुर: देश में वर्ष 1980 के बाद खाद्यान्न में आत्मनिर्भरता आई है। लेकिन रासायनिक उर्वरकों के अंधाधुंध प्रयोग से मिंट्टी बीमार हो रही है। जिससे उत्पादन कम होने का खतरा मंडराने लगा है। मिंट्टी को स्वस्थ रखने के लिए जैविक उर्वरकों का अधिक से अधिक प्रयोग करना होगा। उक्त बातें मुख्य अतिथि अपर जिला अधिकारी वित्त एवं राजस्व गंगाराम गुप्ता ने शुक्रवार को कृषि भवन परिसर में मृदा जीर्णोद्धार एवं उत्पादकता... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:14 PM (IST)
        

वरदान साबित होगी 102 एंबुलेंस सेवा

जौनपुर: क्षयरोग चिकित्सालय परिसर से 102 एंबुलेंस सेवा की कुल 21 गाड़ियों को गुरुवार को प्रदेश के कैबिनेट मंत्री पारसनाथ यादव ने हरी झंडी दिखाकर विकास खंडों के लिए रवाना किया। इससे पूर्व भव्य कार्यक्रम का आयोजन जफराबाद विधायक शचिन्द्र नाथ त्रिपाठी की अध्यक्षता में हुआ। मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री पारसनाथ यादव ने कहा कि सूफी संतों की धरती तथा गंगा जमुनी तहजीब के लिए यह जिला आदिकाल से जाना जाता है। हम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:11 PM (IST)
        

सर पीट के जैनब ने कहा दे के दुहाई ऐ औनो मुहम्मद

जौनपुर: पांचवीं मोहर्रम इमाम हुसैन की बहन जनाबे जैनब के बेटों हजरत औन व मुहम्मद की शहादत से मंसूब है। इस दिन 'सर पीट के जैनब ने कहा दे के दुहाई ऐ औनो मुहम्मद' का नौहा जब मातमी अन्जुमनों ने पढ़ा तो लोग दहाड़े मारकर रोने लगे। हाय हुसैन की आवाज सदाओं में गूंजने लगी। पांचवीं मोहर्रम के अवसर पर गुरुवार को चहारसू इमामबाड़ा से उठकर जुलूस कल्लू के इमामबाड़े से होता हुआ अपने कदीमी रास्तों से गुजरता हुआ बाबू ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:05 PM (IST)
        

सांसद ने छात्रों को पढ़ाया स्वच्छता का पाठ

सिरकोनी (जौनपुर): मछलीशहर सांसद रामचरित्र निषाद ने गुरुवार को जूनियर हाई स्कूल गोपीपुर में आयोजित कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं को स्वच्छता का पाठ पढ़ाया। उन्होंने छात्रों को स्वच्छता के प्रति संकल्पित रहने को वचनबद्ध भी कराया। सांसद ने कहा कि अपने निधि के धनराशि का उपयोग सबसे पहले इसी विद्यालय में शौचालय निर्माण से शुरू करूंगा। सांसद के समक्ष छात्रों ने हाथ उठाकर वादा किया वे स्नान करके ही विद्या... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:03 PM (IST)
        

प्राथमिक विद्यालय में विद्युतीकरण न कराना पड़ा महंगा

केराकत (जौनपुर) : जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने पूर्वाह्न धर्मापुर विकासखण्ड के डा. राममनोहर लोहिया समग्र ग्राम गजना का प्राथमिक पाठशाला पर चौपाल लगाकर विकास कार्यो का जायजा लिया। महिला प्रधान के अनुपस्थित रहने पर नाराजगी व्यक्त किया तथा डीपीआरओ एके सिंह को स्पष्टीकरण मागने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने सभी ग्राम प्रधानों को निर्देशित किया है कि चौपाल में स्वयं उपस्थित रहे। प्राथमिक विद्यालय में विद्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

छात्रवृत्ति की तिथि बढ़ाने की किया मांग

जौनपुर : छात्रवृत्ति की तिथि बढ़ाने को लेकर आल इंडिया डेमोक्रेटिक स्टूडेन्ट्स ऑर्गनाईजेशन के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को रैली निकालकर डीएम को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान छात्रों ने डीएम कार्यालय के बाहर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जुलूस टीडी कालेज के बलरामपुर हाल के सामने से निकलकर रोडवेज तिराहा होते हुए कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंचा। जिसका नेतृत्व टीडी कालेज के पुस्तकालय मंत्री विश... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:39 PM (IST)
        

दुकान से नकदी समेत सवा लाख की चोरी

जौनपुर: नगर कोतवाली अंतर्गत पालीटेक्निक चौराहे के पास स्थित एसएम इंटरप्राइजेज का शटर चाड़कर चोरों ने नकदी समेत सवा लाख रुपये के माल पर हाथ साफ कर दिया। व्यस्ततम इलाके में इस तरह की घटना से सनसनी फैल गई। घटना की सूचना पुलिस को दे दी गई है। दुकान स्वामी शेष नरायन सिंह रात में बंद कर चले गए। सुबह आने पर स्थिति देखी तो उनकी आंखें फटी रह गई। शटर चाड़ा गया था। यह देखते ही वे परेशान हो गए। अंदर जाकर देखा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:35 PM (IST)
        

शौच को गई युवती के साथ दुष्कर्म का प्रयास

महराजगंज (जौनपुर): क्षेत्र के एक गांव में शौच के लिए गई युवती के साथ गांव के एक युवक ने दुष्कर्म का प्रयास किया। शोर मचाने पर युवक भाग गया। मौके पर जुटे ग्रामीणों ने दो अन्य युवकों को गलतफहमी में पीट दिया। युवती गुरुवार की सुबह घर से 50 मीटर दूर अरहर के खेत में शौच के लिए गई। बगल का मनचला युवक उस पर नजर गड़ाए हुए था। वह उसके पास पहुंचा और मुंह दबाकर दुष्कर्म का प्रयास करने लगा। लड़की ने खुद को किसी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:26 PM (IST)
        

डीएम का आदेश बेअसर, देर रात तक बनी सड़क

वाइब्रेटिंग रोलर का नहीं हो रहा प्रयोग सरपतहां (जौनपुर): लोक निर्माण विभाग के लिए शायद जिलाधिकारी का आदेश भी मायने नहीं रखता। बुधवार को कुछ ऐसा ही वाकया देखने को मिला। क्षेत्र में शाहगंज-सुल्तानपुर मार्ग पर लोक निर्माण विभाग के प्रांतीय खंड से कार्य चल रहा है। निर्माण पूरी तरह मानक को दरकिनार रख हो रहा है। बुधवार को कुछ लोगों ने जिलाधिकारी सुहास एलवाई से मिल शिकायत दर्ज कराई। मामले को संज्ञान मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:13 PM (IST)
        

झांकी प्रतियोगिता में शिव तांडव प्रथम

सुजानगंज (जौनपुर): क्षेत्र के प्राचीन विजय दशमी मेले के अवसर पर बालवरगंज बाजार का भरत मिलाप बुधवार रात सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर मेला समिति की तरफ से झांकी प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। प्रतियोगिता में पांच चौकियों ने भाग लिया। इसमें सरस्वती स्टार चौकी समिति की प्रस्तुति शिव तांडव को प्रथम, नाइट किंग चौकी समिति की प्रस्तुति राधा-कृष्ण की रासलीला को द्वितीय एवं नाइट राइडर्स चौकी समिति की प्रस्तुति आ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:09 PM (IST)
        

लाल बत्ती के साथ 'गुम' हुआ 'भौकाल'

जौनपुर: लाल बत्ती क्या गई कि नेता जी के सत्ता का 'भौकाल' भी जाता रहा। प्रदेश में बहुमत वाली सपा सरकार के पदारूढ़ होते ही रेवड़ी की तरह लाल बत्ती बटने लगी तो इस जिले के भी सत्ता पक्ष से जुड़े नेताओं के अच्छे दिन आ गए। कैबिनेट मंत्री पारसनाथ यादव व राज्यमंत्री जगदीश सोनकर के बाद सतई राम यादव, हनुमान प्रसाद, संगीता यादव, राज नारायण बिंद, सतेंद्र उपाध्याय को दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री बनाकर लाल बत्ती वाल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:06 PM (IST)
        

विद्युत स्पर्शाघात से दो की मौत

मछलीशहर/मुफ्तीगंज (जौनपुर): मौत भी क्या खूब रास्ता तैयार करती है। इसकी एक बानगी बुधवार को मछलीशहर क्षेत्र के मीरपुर करौंदी गांव में देखने को मिली जहां मोनोब्लाक पंप ठीक कर रहे युवक की बिजली के करेंट की चपेट में आने से मौत हो गई। उक्त गांव का युवक रमाशंकर पटेल (30) जो प्राय: मोनाब्लाक पम्प की छोटी मोटी खामियां दूर किया करता था, बुधवार को पानी न उठाने पर पंप की खामी दूर कर रहा था। पेचकश के सहारे बो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 08:46 PM (IST)
        
(News from Jaunpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें