Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जौनपुर

मारपीट की घटनाओं में 23 घायल

जौनपुर: जनपद के अलग-अलग स्थानों पर हुई भूमि संबंधी विवाद को लेकर हुई मारपीट की घटनाओं में 23 लोग घायल हो गए। केराकत के पेसारा गांव की दलित बस्ती में भूमि विवाद को लेकर जमकर लाठी-डंडे चले। संघर्ष में एक पक्ष से कुमारी सरिता, किरन, मंगरू राम, जोगेंदर, महेंद्र राम, जीतेंद्र, देवकरन, वीरेंद्र, मुधुना देवी, मनकल्ली तथा दूसरे पक्ष से निट्ठू राम, अशोक कुमार, संतोष, बेइला, सरोजा देवी और कुमारी रीना घायल ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:17 PM (IST)
        

रसोइयों की स्थिति मजदूरों से भी बदतर

जौनपुर: मिड-डे मील योजना के तहत प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्य कर रही रसोइयों की स्थिति वर्तमान में मजदूरों से भी बदतर है। उक्त बातें बहुजन क्रांति पार्टी महिला सभा की प्रदेश महासचिव गुड्डी शुक्ला ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित धरना-प्रदर्शन के दौरान कही। आरोप लगाया कि न तो इनके काम व सेवा की कोई सुरक्षा है और न ही जीने लायक पारिश्रमिक दिया जाता है। कहा कि इनको मनमाने ढंग से व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:12 PM (IST)
        

शिशु मंदिर में दो दिवसीय प्रशिक्षण

गौराबादशाहपुर (जौनपुर): धर्मापुर विकासखण्ड अन्तर्गत गौराबादशाहपुर में सरस्वती शिशु मंदिर में अखिल भारतीय शिक्षण संस्थान द्वारा आयोजित दो दिवसीय अध्यापन शिक्षण शिविर सम्पन्न हुआ। विद्याभारती द्वारा चल रहे सभी विद्यालयों द्वारा गरीब व मलिन बस्तियों में रहने वाले बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा देने के कार्यक्त्रम के अन्तर्गत शिक्षा देने वाले आचार्यो को शिक्षण प्रशिक्षण देने का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:05 PM (IST)
        

18 दिन बाद हड़ताल हुई स्थगित

सरायख्वाजा (जौनपुर): प्रदेश विवि कर्मचारी महासंघ के निर्देश पर गुरुवार को 18 वें दिन पूविवि कर्मचारियों ने हड़ताल को स्थगित कर दिया है। गुरुवार को लखनऊ में उप्र शासन के उच्च शिक्षा सचिव अरविंद नरायण मिश्र एवं महासंघ के प्रतिनिधियों के बीच हुए समझौते के बाद संघ ने हड़ताल को आगामी 10 सितंबर तक के लिए स्थगित करने का फैसला किया। इस आशय की सूचना फैक्स के जरिए मिलने के बाद हड़ताल स्थगित किए जाने की घोषणा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:01 PM (IST)
        

वसूली व पत्रावलियों के निस्तारण पर अपर आयुक्त गंभीर

मड़ियाहूं (जौनपुर): अपर आयुक्त वाराणसी सीपीएन उपाध्याय ने मड़ियाहूं तहसील मुख्यालय का गुरुवार को निरीक्षण किया। उन्होंने कर्मचारियों के जीपीएफ एवं सेवा पुस्तिका का निरीक्षण किया जो पूर्ण नहीं रहा। उसके लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि इसे शीघ्र पूरा किया जाए। पैमाइश तेजी से किए जाने का निर्देश दिया। धारा 34 के मुकदमे जो वरासत संबंधी है, उसमें से पुराने पत्रावलियों का निस्तारण शीघ्र किया ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:00 PM (IST)
        

चकबंदी विभाग के खिलाफ अधिवक्ता

जौनपुर : कलेक्ट्रेट अधिवक्ता समिति की बैठक अध्यक्ष उदय प्रताप सिंह की अध्यक्षता में गुरुवार को संघ के सभागार में हुई। जिसमें अधिवक्ताओं ने चकबंदी विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रदर्शन करने का निर्णय लिया। संचालन महामंत्री राधेश्याम निषाद ने किया। इस दौरान आनंद श्रीवास्तव, दयाराम पाल, पंचदेव मिश्र आदि मौजूद रहे। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:59 PM (IST)
        

बिजली कटौती से त्रस्त जनता सड़क पर

जौनपुर: जनपद में बेहताशा हो रही विद्युत कटौती से आजिज नागरिकों का सब्र टूट गया। आक्रोशित लोगों ने गुरुवार को सड़क पर उतरकर उग्र प्रदर्शन किया। उपकेंद्रों में तालाबंदी कर विद्युत अधिकारियों व कर्मचारियों को बंधक बनाया और शासन-प्रशासन विरोधी नारे लगाए। गौराबादशाहपुर क्षेत्र में बेतहाशा विद्युत कटौती से आक्रोशित व्यापारियों व नागरिकों ने भाजपा नेता डा.हरेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में हाइडिल पर प्रद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:57 PM (IST)
        

क्षुब्ध व्यापारियों ने किया प्रदर्शन

मुंगराबादशाहपुर (जौनपुर): नगर में बिजली कटौती से क्षुब्ध व्यापारियों ने गुरुवार सायं मोटर साइकिल जुलूस निकालकर बिजली विभाग के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया एवं हाइडिल पर पहुंचकर अधिकारियों का पुतला जलाया। शेड्यूल के मुताबिक बिजली न मिलने पर आक्रोशित व्यापारियों ने नगर में मोटर साइकिल जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। जुलूस नई बाजार से निकाला गया एवं नगर भ्रमण करते हुए व्यापारियों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:55 PM (IST)
        

किसान पंचायत में 10 प्रस्ताव पास

महराजगंज (जौनपुर): किसान एकता मंच द्वारा आयोजित किसान पंचायत में दस प्रस्ताव पास किए गए। मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन में दस प्रस्तावों के समाधान की मांग की गई। इस पंचायत में समस्या संबंधित अधिकारी को बुलाकर जनता के सामने संवाद किया गया। ब्लाक मुख्यालय पर आयोजित पंचायत में लोगों ने अपने विचार व्यक्त किए। मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सहायक विकास अधिकारी हौसिला शुक्ला को सौंपा गया। इसमें पचास हजा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:26 PM (IST)
        

किसी का मकान तो किसी का ढहा बारजा

जौनपुर : नगर में अतिक्रमण हटाओ अभियान गुरुवार को भी जारी रहा। लाइन बाजार से जफराबाद रेलवे क्रासिंग के आगे तक अभियान चलाया गया। प्रशासन के साथ खुद लोगों ने अतिक्रमण ध्वस्त किया। अभियान लाइन बाजार तिराहे से शुरू हुआ। सिटी मजिस्ट्रेट राम नरेश पाठक, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका संजय शुक्ला भारी पुलिस बल के साथ हाइवे को तीस फीट के हिसाब से चिंहित किया। इसके बाद जेसीबी मशीन ने सबसे पहले सड़क के किनारे किए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:20 PM (IST)
        

687 करोड़ की लागत से बनेगा मेडिकल कालेज

जौनपुर: 687 करोड़ रुपये की लागत वाले मेडिकल कालेज का आगामी 18 सितंबर को दिन में 11 बजे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा विधिवत शिलान्यास किया जाएगा। इसी के साथ जिले में मेडिकल कालेज स्थापित किए जाने की अर्से पुरानी मांग भी पूरी हो जाएगी। शिलान्यास हेतु मुख्यमंत्री का कार्यक्रम आते ही प्रशासनिक मशीनरी हरकत में आ गई है। प्रदेश में बहुमत वाली सरकार पदारूढ़ होने के कुछ दिन बाद ही मुख्यमंत्री ने यहां मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:19 PM (IST)
        

किसानों के खिले चेहरे, बाजारों में स्थिति नारकीय

जौनपुर : कई दिनों बाद जिले में कुछ इलाकों को छोड़ गुरुवार को अच्छी बारिश हुई। जिससे किसानों के चेहरे खिल उठे तो वही लोगों को उमसभरी गर्मी से काफी राहत महसूस हुई, किंतु बाजारों में स्थिति नारकीय हो गई। इससे नगरीय इलाकों के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। कई दिनों से उमस बनी हुई थी। बिजली कटौती ने उमस को कई गुना जैसे बढ़ा दिया हो, इससे लोग बेहाल हो गए थे। किसान धान की फसल को लेकर काफी चि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:19 PM (IST)
        

प्रतिमाओं को अंतिम रूप देने में जुटे कलाकार

जौनपुर: मांगलिक कार्यो एवं धार्मिक अनुष्ठानों में प्रथम पूज्य गणेश जी का पूजनोत्सव 29 अगस्त से आरंभ हो रहा है। पूजनोत्सव के लिए तैयार की गई गणेश प्रतिमाओं की साज-सज्जा में कलाकार जुट गए हैं। धर्मशास्त्र के विद्वानों के मुताबिक शिव पुराण में रिद्धि-सिद्धि के साथ ही देवता गणेश के पूजन की बात कही गई है। नगर में यह मूर्ति बनाने वाले स्थान सिपाह, वाजिदपुर, कुत्तूपुर, नईगंज व ग्रामीण क्षेत्रों में जगत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:10 PM (IST)
        

जीव व वन को बचाने को आएं आगे

बदलापुर (जौनपुर): संग्राम बालिका इंटर कालेज बदलापुर में गुरुवार को जीव और जीवन विषयक गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें मिशन गौरैया के संस्थापक लोकदल विजय विजय प्रकाश ने कहा कि जीव और वन से ही पृथ्वी पर जीवन है। किसी भी देश के लिए 33 फीसद वन जरूरी है। भारत वन के मामले में 13 फीसद कम चल रहा है। जिसका मुख्य कारण बढ़ती हुई आबादी है। वनों के निरंतर कम होने से वन प्राणियों पर भी अस्तित्व के बादल मंडरा रह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:05 PM (IST)
        

बाईपास के विरोध में सड़क पर उतरे किसान

नौपेड़वा (जौनपुर): भूमि अधिग्रहण विरोधी मोर्चा के जिलाध्यक्ष पारसनाथ सिंह ने कहा कि किसान प्रस्तावित बाईपास का अंतिम दम तक विरोध ही नहीं करेंगे, बल्कि पूंजीपतियों को खुश करने की सरकार की मंशा का डटकर मुकाबला करेंगे। श्री सिंह गुरुवार को बक्शा विकास खंड के ब्राह्माणपुर बरखंडी गांव के बगीचे में मौजूद किसानों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि यह धरती है जो अपने सीने पर क्या कुछ सहन न कर मुझे द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:04 PM (IST)
        

दु‌र्व्यवस्थाओं के लिए शासन जिम्मेदार

शाहगंज (जौनपुर): स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त निदेशक वाराणसी डा.ज्ञान प्रकाश ने गुरुवार को स्थानीय पुरुष चिकित्सालय की व्यवस्था पर जहां संतुष्टि जताई वहीं दूसरी ओर दु‌र्व्यवस्थाओं के लिए शासन को जिम्मेदार बताया। श्री प्रकाश स्थानीय पुरुष चिकित्सालय पहुंचे और वार्ड, प्रसूति गृह, आपरेशन कक्ष व अन्य भवनों का निरीक्षण किया। उन्होंने अधीनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। निरीक्षण के बाद प्रेस प्रतिनि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:03 PM (IST)
        

भूमि उपलब्ध कराने की मांग

मछलीशहर (जौनपुर): नगर में उपमंडी की स्थापना का कार्य अधर में पड़ा है। सब्जी, फल व्यापार कल्याण समिति के अध्यक्ष सरवर आलम राइन के नेतृत्व में बुधवार को व्यापारियों ने उपजिलाधिकारी से मिलकर भूमि उपलब्ध कराने के बाबत मांग पत्र सौंपा। व्यापारी नेता हाजी सिद्दीक, कल्लू राइन, अजमत राइन समेत दर्जन भर व्यवसायी तहसील परिसर में एसडीएम विजय बहादुर सिंह से मुलाकात किए। उन्हें बताया कि शासन द्वारा उपमंडी समिति... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 09:36 PM (IST)
        

पंचायती राज व्यवस्था राजीव गांधी की देन

जौनपुर: देश में पंचायती राज व्यवस्था राजीव गांधी की ही देन है। वे सूचना क्रांति के भी जनक रहे। उक्त बातें कांग्रेस के निवर्तमान जिलाध्यक्ष लालजीत चौहान ने बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री की जयंती पर नगर के मोहल्ला शेखपुर में तिलकधारी निषाद के आवास पर आयोजित कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि श्री गांधी की दूरदर्शिता न समझ पाने के कारण विपक्ष के नेताओं ने उस समय हाय तौबा मचाया था। लेकिन उन्हीं की नीत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 09:33 PM (IST)
        

शिक्षक संघ ने हड़ताल को दिया समर्थन

सरायख्वाजा (जौनपुर): विश्वविद्यालय कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर चल रही पूर्वाचल विश्वविद्यालय कर्मचारियों की हड़ताल 16वें दिन बुधवार को भी जारी रही। जिसको प्रदेश विश्वविद्यालय शिक्षक संघ व पूर्वाचल विश्वविद्यालय शिक्षक संघ ने अपना समर्थन दे दिया। वहीं राज्यमंत्री हनुमान प्रसाद सिंह ने मुख्यमंत्री से वार्ता का भरोसा दिलाया। जिससे कर्मचारियों को काफी मजबूती मिल रही है। प्रदेश शिक्षक संघ के प्रदेश अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 09:26 PM (IST)
        

शराब की दुकान से पांच हजार की लूट

खुटहन (जौनपुर): क्षेत्र के बनुआडीह बाजार में देशी शराब की दुकान से बदमाशों ने 5283 रुपये लूट लिया। मंगलवार की रात सेल्समैन को तमंचा दिखाकर दुकान में बदमाश घुसे थे। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। देशी शराब की दुकान पर तीन बदमाश रात 8.45 बजे पहुंचे। एक मोटर साइकिल लेकर बाहर खड़ा था। बाकी दो बदमाश दुकान के अंदर घुसकर दो शीशी शराब मांगा। सेल्समैन ने जैसे ही हाथ बाहर किया। एक बदमाश ने उसका हाथ पकड़ क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 08:14 PM (IST)
        
(News from Jaunpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें