Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 02,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जौनपुर

राष्ट्रीयता से ओत-प्रोत शिक्षा सुनिश्चित करें विद्यालय

मड़ियाहूं (जौनपुर): आजाद चंद्रशेखर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय राजपुर दो में स्वतंत्रता सेनानी पं.राम गो¨वद पांडेय व विद्यालय के संस्थापक राम अधार पांडेय पूर्व प्रधानाचार्य बीएनबी इंटर कालेज की पुण्य तिथि मनाई गई। मुख्य अतिथि सांसद केपी ¨सह ने कहा कि विद्यालय राष्ट्रीयता एवं संस्कार उत्पन्न कराएं न कि धन कमाएं। विद्यालय के यही बच्चे ही राष्ट्र के भावी कर्णधार होते हैं। प्रबंध समिति द्वारा गरीब छात्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 08:48 PM (IST)
        

क्रय केंद्रों पर लटके ताले, भटक रहे किसान

जौनपुर: जनपद के किसान धान बेचने के लिए भटक रहे हैं और एक माह पूर्व ही धान की खरीद बंद कर दी गई। जिम्मेदार लोगों की लापरवाही कहें या व्यवस्था में खामी। कई केंद्रों पर रविवार को भी किसान ट्रैक्टर ट्राली में धान लादकर कर्मचारियों के इंतजार में डेरा डाले रहे। शासन के निर्देश के बाद भी जनपद में क्रय केंद्रों के निर्धारण में भारी लापरवाही बरती गई। इसके चलते जनवरी माह तक केंद्र बनाए गए। केंद्र बनने के ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 08:45 PM (IST)
        

भक्ति गीतों पर जमकर थिरके श्रद्धालु

जलालपुर (जौनपुर): स्थानीय क्षेत्र के छतरीपुर ग्राम स्थित सिद्धेश्वर महादेव के सात दिवसीय श्रृंगारोत्सव का समापन देर रात्रि महाभंडारे के साथ हुआ। इस दौरान भजन गायक रवींद्र ¨सह ज्योति व पारूल नंदा द्वारा मनमोहक भजनों की प्रस्तुति की गई। कार्यक्रम का शुभारंभ बिहार औरंगाबाद से आए सांसद सुशील ¨सह ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। ज्योति द्वारा गणेश वंदना व ओम नम: शिवाय, द्वादश ज्योर्ति¨... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 08:23 PM (IST)
        

जेवर व नकदी सहित सवा लाख की चोरी

जौनपुर: चोरी की घटनाएं बढ़ गई हैं। इसे रोक पाने मे पुलिस नाकाम है। चोरों ने अब सुरेरी थाना क्षेत्र के सुरेरी गांव से जेवर, नकदी सहित सवा लाख रुपये के सामान पार कर दिए। भुक्तभोगी ने घटना के संबंध में सुरेरी थाने में तहरीर दे दी। उधर पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई। वीरेंद्र कुमार उपाध्याय के परिवार के सदस्य शनिवार की रात अपने-अपने कमरे में सो रहे थे। रविवार की सुबह जब वे उठे तो घर का मुख्य दरवा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 08:10 PM (IST)
        

दम घुटने से हुई थी बच्चे की मौत

केराकत (जौनपुर): हरिकरन पट्टी गांव में कुएं से शुक्रवार की रात मिले छह माह के बच्चे के शव का पोस्टमार्टम कराया गया। डाक्टरों के मुताबिक उसकी मौत दम घुटने से हुई। पुलिस अज्ञात के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन में जुट गई है। बक्सा थाना क्षेत्र के सरायहरखू निवासी गुड्डू यादव की पत्नी अपने छह माह के बच्चे राज को लेकर केराकत थाना क्षेत्र के ग्राम हरिकरन पट्टी (देवाकलपुर) अपने मायके... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 08:02 PM (IST)
        

धड़ल्ले से जारी है चिप डाउनलो¨डग का कारोबार

गौराबादशाहपुर(जौनपुर): कस्बे में इन दिनों धड़ल्ले से अवैध चिप डाउनलो¨डग का कारोबार किया जा रहा है। हर छोटी बड़ी मोबाईल दुकानों से मोबाईल में बिना लाईसेंस के गाने व अवैध वीडियों क्लिप भरने का कार्य बेरोक टोक किया जा रहा है। हालत यह है कि तीस से चालीस रुपये में दो से चार जीबी तक की मेमोरी भरने का कार्य ये दुकानदार मनमाने ढंग से कर रहे हैं। इस तरह से अवैध वीडियो क्लिप भरवाकर मोबाईलों पर देखकर कस्ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 07:58 PM (IST)
        

मानव सेवा परमात्मा की सेवा

मीरगंज (जौनपुर): मानव सेवा परमात्मा की सेवा होती है। गरीब एवं असहायों की मदद कर जो सुख आपका मन महसूस करता है वैसी सुख-शांति जीवन में सदैव नहीं मिलती। उक्त बातें सांसद कृष्ण प्रताप ¨सह ने मानव सेवा संस्थान द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कही। इसके पूर्व उन्होंने जंघई रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण किया। यात्री प्रतीक्षालय के पास गंदे कीचड़युक्त पानी, प्लेटफार्म पर शौचालय की जीर्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 07:56 PM (IST)
        

सजाए-संवारे जा रहे स्टेशन

जौनपुर : रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा दो फरवरी को शहर में होंगे। मंत्री के साथ रेलवे महकमा के कई अधिकारी भी आ रहे हैं। इसके मद्देनजर स्टेशनों का रंग रोगन का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। रेल कर्मियों को डर है कि कहीं अधिकारी स्टेशन का निरीक्षण न कर लें। रेल राज्यमंत्री वाराणसी से होते हुए दोपहर 12 बजे टीडी कालेज पहुंचेंगे। उनके साथ विभाग के कई उच्च अधिकारियों के भी आने की सूचना है। इस संबंध में व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 07:43 PM (IST)
        

टीडी कालेज में आज जुटेंगे पुरनियें

जौनपुर। टीडी कालेज शताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य में दो फरवरी को बलरामपुर सभागार में पुरातन छात्र समागम का आयोजन किया गया है। इसमें पुरातन छात्रों का जमावड़ा होगा। कालेज के प्रबंधक अशोक ¨सह व प्राचार्य डा. यूपी ¨सह ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत में कार्यक्रम की तैयारी व कालेज की भावी योजनाओं की जानकारी दी। प्रबंधक ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रेलमंत्री मनोज सिन्हा व अध्यक्षता विश्व खाद्य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 07:42 PM (IST)
        

योग सभी बीमारियों में रामबाण

जलालपुर (जौनपुर): सभी बीमारियों से बचाव और उपचार में रामबाण के रूप में योग काम करता है। उक्त बातें पतंजलि योग समिति के तत्वावधान में रविवार को कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय त्रिलोचन महादेव में आयोजित एक दिवसीय योग शिविर में योग विस्तारक अचल हरिमूर्ति ने कही। उन्होंने विद्यालय की छात्राओं तथा अध्यापिकाओं को सूर्य नमस्कार, जा¨गग, भुजंगासन समेत अन्य आसनों के बाद प्राणायाम में कपालभांति, अनुलोम-... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 07:40 PM (IST)
        

दुर्घटनाओं में मुंशी सहित पांच घायल

शाहगंज (जौनपुर): अलग-अलग दुर्घटनाओं में कोतवाली के मुंशी सहित पांच लोग घायल हो गए। कोतवाली के मुंशी राम विलास शनिवार की शाम घर जाते समय मुफ्तीगंज में कुत्ता बचाने के चक्कर में बाइक लेकर गिरकर घायल हो गए। इसी तरह नगर के नई आबादी बाईपास तिराहा पर सड़क पार करते समय रविवार की सुबह किसी वाहन की चपेट में आने से एजाज अहमद का पुत्र सरफराज घायल हो गया। उसे प्राथमिक उपचार के बाद पुरुष अस्पताल रेफर कर दिय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 07:39 PM (IST)
        

बिजली के लिए उपभोक्ता सड़क पर

मीरगंज (जौनपुर): विद्युत समस्या के समाधान न होने पर आखिरकार उपभोक्ताओं का गुस्सा रविवार को फूट ही पड़ा। नाराज उपभोक्ताओं ने गोधना-मीरगंज मार्ग पर रास्ता जाम कर दिया। दो घंटे बाद जेई के आश्वासन पर प्रदर्शनकारी शांत हुए। इस दौरान सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लगी रही। विद्युत संकट झेल रहे उपभोक्ताओं ने बांस-बल्ली लगाकर गोधना-मीरगंज मार्ग दीनापुर-भटहर के पास जाम कर दिया। सूचना पाकर एसआई राज कुम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 07:37 PM (IST)
        

कासिद के 'राकेट' ने जीता खिताब

नौपेड़वा (जौनपुर): बक्शा विकास खंड के दख्खिन पट्टी रन्नो गांव में रविवार को आयोजित अंतर जनपदीय घुड़दौड़ प्रतियोगिता में कर्तिहा के कासिद प्रधान का घोड़ा 'राकेट' ने अपने तूफानी रफ्तार से सबको पछाड़कर खिताब जीत लिया। घुड़दौड़ प्रतियोगिता का उद्घाटन प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री पारसनाथ यादव ने किया। घुड़दौड़ देखने के लिए हजारों लोगों की भीड़ मौजूद रही। प्रतियोगिता कुल चार चक्र में संपन्न हुई। पहले चक्र में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 07:00 PM (IST)
        

गौसपीर के उर्स में उमड़े जायरीन

खुटहन (जौनपुर): गौसपीर के ऐतिहासिक दरगाह पर सालाना उर्स शनिवार को शुरू हो गया। इस मौके पर हजारों जायरीनों ने चादर चढ़ाई, मत्था टेककर मुरादे मांगी। सत्रह दिनों तक अनवरत चलने वाले मेले में कई प्रांतों के जायरीन पहुंचते हैं। शनिवार की रात को 11 बजकर 11 मिनट पर जैसे ही दरगाह का फाटक खुला सुबह से कतारबद्ध जायरीनों का रेला मस्जिद में दर्शन को प्रवेश करने लगा। इस दौरान पुलिस व कमेटी के सदस्यों को भीड़ नि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 06:56 PM (IST)
        

मांगें पूरी नहीं हुई तो अनिश्चतकालीन धरना

बदलापुर (जौनपुर): भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने प्रशासन को चेताया है कि यदि समस्याओं का निस्तारण नहीं हुआ तो 13 फरवरी को तहसील परिसर में किसानों की बड़ी पंचायत होगी। फिर भी नहीं चेते तो पंचायत अनिश्चितकालीन धरने में बदल जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष शिव प्रताप ¨सह'नाटे' ने शनिवार को दर्जन भर से अधिक किसानों के साथ एसडीएम शिव ¨सह को 13 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपकर चेतावनी दी है। ज्ञापन में कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:30 PM (IST)
        

सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर मोहा मन

बदलापुर (जौनपुर): बलिराजी देवी शिक्षण संस्थान पुरानी बाजार के वार्षिकोत्सव में शनिवार को छात्र-छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों का मन मोह लिया। छात्र-छात्राओं ने विभिन्न प्रांतों के नृत्य प्रस्तुत कर जहां लोगों को भाव विह्वल कर दिया, वहीं हास्य एकांकी का मंचन देख लोग प्रफुल्लित हो उठे। देश भक्ति गीतों पर लोग झूमते रहे। समारोह के मुख्य अतिथि उपाध्यक्ष आवास बंधु एवं शहरी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:28 PM (IST)
        

शहीद कर्नल एमएन राय को दी गई श्रद्धांजलि

जौनपुर : देश की रक्षा करते हुए श्रीनगर में आतंकियों के हमले में मारे गए कर्नल एमएन राय को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने श्रद्धांजलि दी। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने उन्हें यादकर पुष्पांजलि दी। प्रांत उपाध्यक्ष डा.वीरेंद्र प्रताप, नगर उपाध्यक्ष डा.श्यामसुंदर उपाध्याय व पुस्तकालय मंत्री देवेश उपाध्याय के नेतृत्व में राज कालेज के सामने कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रांत उपाध्यक्ष व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:26 PM (IST)
        

पावर हाऊस पर ग्रामीणों का हंगामा

मड़ियाहूं (जौनपुर): स्थानीय पावर हाऊस पर शनिवार की दोपहर दर्जनों ग्रामीणों ने हंगामा खड़ा कर दिया। पावर हाऊस पर एसडीओ जेई उपलब्ध नहीं रहे। काफी आश्वासन के बाद लोगों का गुस्सा शांत हो गया। समाजसेवी राजकुमार शर्मा ने नेतृत्व में दर्जनों ग्रामीणों ने शनिवार की दोपहर में स्थानीय पावर हाऊस पहुंचकर हंगामा करने लगे। ग्रामीणों का आरोप था कि बिजली सप्लाई का शेड्यूल जो 12 बजे रात से सुबह दस बजे तक की है,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:18 PM (IST)
        

मंत्री के घर शादी से दु‌र्व्यवस्था के विरोध में प्रदर्शन

बदलापुर (जौनपुर): आल इंडिया डेमोक्रेटिक यूथ आर्गनाइजेशन (एआईडीवाईओ) के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को मंत्री पारसनाथ यादव के घर शादी के कारण यातायात बाधित करने पर आई परेशानी पर कड़ा विरोध जताया। संगठन के कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया तथा आठ सूत्रीय मांगों का मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। इस दौरान लोगों ने कहा कि वैवाहिक कार्यक्रम के चलते जिस तरीके से जनता की सुविधाओं क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:16 PM (IST)
        

महिला सुरक्षा के प्रति गंभीर रहेगी पुलिस

जौनपुर: नवागत पुलिस अधीक्षक वीपी श्रीवास्तव ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। इस समस्या के प्रति पुलिस गंभीर रवैया अपनाएगी। वे शनिवार को पुलिस लाइंस में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि महिलाओं के साथ बढ़ रहे अपराध को रोकने के लिए विशेष सेल को सक्रिय किया जाएगा। यदि कहीं ऐसी घटना हो रही है तो पुलिस खुद पीड़िता के पास जाकर सुनवाई करेगी और समस्या का त्वरित निस्तारण करे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:15 PM (IST)
        
(News from Jaunpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें