1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जौनपुर

दो ट्रकों की टक्कर में चालक की मौत

जौनपुर:सरायख्वाजा क्षेत्र के सिद्दीकपुर के समीप सोमवार की रात दो ट्रकों में आमने-सामने हुई टक्कर में चालक की मौत हो गई। जबकि अलग-अलग क्षेत्रों में हुए सड़क हादसों में पांच लोग घायल हो गए। जिनमें एक की हालत नाजुक है। सिद्दीकपुर के पास हुई टक्कर में चालक जनकधारी यादव निवासी काजीशाहपुर थाना खुटहन की मौत हो गई जबकि दूसरा ट्रक चालक कन्हैया लाल यादव गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे में दोनों वाहन क्षतिग्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:04 PM (IST)
        

एटीएम के शटर में करेंट से युवक मरा, बवाल

मीरगंज (जौनपुर): जौनपुर-इलाहाबाद जिले की सीमा पर जंघई बाजार स्थित भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम के शटर में करेंट उतरने से चपेट में आए युवक की मौत हो गई। परिवार वालों ने शव को बैंक के सामने रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। लोगों ने बैंक मैनेजर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उच्चाधिकारियों को बुलाने की मांग की। सूचना मिलने पर पहुंची विधायक विजमा यादव के दबाव पर शाखा प्रबंधक ने एक लाख रुपये पीड़ित परिवार को दि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:00 PM (IST)
        

इफ्तार पार्टी में दिखी गंगा-जमुनी तहजीब

जौनपुर: प्रदेश के कैबिनेट मंत्री पारसनाथ यादव द्वारा सोमवार को नगर स्थित एक होटल में आयोजित इफ्तार पार्टी में गंगा-जमुनी तहजीब दिखाई पड़ी। इस आयोजन में बड़ी तादाद में रोजेदारों संग जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों व समाज सेवा से जुड़े लोगों ने शिरकत किया। श्री यादव ने कहा कि इस तरह के आयोजन समाज को जोड़ते हैं। सभी धर्मों का एक ही रास्ता है खुदा की इबादत। इसलिए सम्मान करना चाहिए। इस अवसर पर पूर्व सांसद कमल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:46 PM (IST)
        

लंबे समय से गायब प्रधानाचार्य निलंबित

जौनपुर : लंबे समय से बिना अवकाश के विद्यालय से गायब रहने व अनुशासनहीनता के आरोप में करंजाकला विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय सिद्दीकपुर प्रथम के प्रधानाचार्य शेर बहादुर यादव को बेसिक शिक्षा अधिकारी परमहंस यादव ने निलंबित कर दिया गया। उन्हें बीआरसी जलालपुर से संबद्ध किया गया है। प्रधानाचार्य शेर बहादुर यादव वर्ष 2014 के सितंबर व अन्य महीनों तथा जुलाई माह लगातार बिना अवकाश लिए विद्यालय से गायब हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:26 PM (IST)
        

पढ़े रामचरित मानस, दूर हो जांएगी समस्याएं

सुजानगंज (जौनपुर): आज सभी नाना प्रकार के झंझावातों से जूझ रहे हैं। भौतिकवाद की आंधी ने सब को परेशान कर रखा है। ऐसे में हम सभी का कर्तव्य है कि हम गुटका खाना छोड़ कर रामचरितमानस के गुटके का अध्ययन करें। उसे व्यवहारिक जीवन में उतारने का प्रयास करें तो सारी समस्याओं का समाधान हो जाएगा। उक्त उद्गार राष्ट्रीय इंटर कालेज सुजानगंज पर श्री राघव सेवा समिति के तत्वाधान में चल रही नौ दिवसीय कथा के दूसरे दिन स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:20 PM (IST)
        

बिजली के लिए 589 करोड़ का प्रस्ताव पास

जौनपुर : डिस्ट्रिक्ट इलेक्ट्रिसिटी कमेटी की बैठक सोमवार को सांसद डा.केपी ¨सह की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान बिजली की समस्याओं को लेकर 589.47 करोड़ रुपये का प्रस्ताव पास किया गया। जिसमें मजरों में विद्युतीकरण, फीडर पृथकीकरण, सांसद आदर्श ग्राम योजना संबंधित विभिन्न प्रस्ताव दिए गए। विद्युतीकरण का कार्य राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना के अन्तर्गत लिया जा चुका है। समस्त विद्युतीकृत मजरों का विद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:08 PM (IST)
        

निकला सात फिट का अजगर

सिकरारा (जौनपुर): गोपालपुर (देहजुरी) गांव में रविवार की रात 7 फिट लम्बा अजगर निकलने से भगदड़ मच गई। उक्त गांव निवासी पूर्व प्रधानाचार्य अभयराज उपाध्याय अपने आवास के सामने बैठक में लोगों के साथ बातचीत कर रहे थे कि अचानक घर के पास उक्त अजगर दिखा। उन्होंने सूचना वन विभाग को दी तो सुबह वन दरोगा रामजीत यादव, वन रक्षक रामजीत पाल व वन माली सुरेश ¨सह ने बोरे में भरकर उसे बरगुदर पुल के पास छोड़ दिया।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 07:47 PM (IST)
        

बसुही नदी पर 2.80 करोड़ से बनेंगे सात चेकडैम

बरसठी (जौनपुर): विकास खंड में मुख्यमंत्री जल बचाव योजना के अंतर्गत बसुही नदी पर सात गांव में दो करोड़ 80 लाख की लागत से सात चेकडैम बनाया जाएगा। उद्घाटन सोमवार को कैबिनेट मंत्री पारसनाथ यादव ने बेलौना कला गांव से किया। चेकडैम के उद्घाटन के बाद अशोक दुबे इंटर कालेज में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा चलाई गई जल बचाव योजना के तहत क्षेत्र के सात गांवों बनकट, महुआरी, दतांव, बेलौ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 07:27 PM (IST)
        

दूसरे दिन भी जिला कारागार में बंद रही मुलाकात

जौनपुर : जिला कारागार में बंदियों के उपद्रव के दो दिन बाद भी प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। मान मनौव्वल के बाद बंदी भले ही बैरकों में शांतिपूर्वक हैं, ¨कतु प्रशासन अब भी सशंकित है। सोमवार को डीआईजी जेल संतोष श्रीवास्तव तथा जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने अपने-अपने स्तर से जेल का जायजा लिया। डीआईजी जेल ने विभागीय जांच के क्रम में बंदियों से गोपनीय बातचीत भी की। प्रशासन द्वारा भोजन व अन्य सुविधाओं पर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 07:17 PM (IST)
        

तकनीकी शिक्षा विकास के लिए आवश्यक

जौनपुर: किसी देश के विकास के लिए तकनीकी शिक्षा आवश्यक है। इससे न सिर्फ रोजगार के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे बल्कि लोगों में समृद्धि आएगी। उक्त बातें रविवार को ज्ञान इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट एण्ड टेक्नोलाजी का शुभारंभ करते हुए बाल रोग विशेषज्ञ डा.मुकेश शुक्ल ने कही। डा.शुक्ला ने इंस्टीट्यूट में कंप्यूटर व विवरण पत्रिका के माध्यम से संस्था में चलने वाले विभिन्न पाठ्यक्रम की जानकारी लिया। कहा कि क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:26 PM (IST)
        

मारपीट की घटनाओं में 20 घायल

जौनपुर : जनपद के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई मारपीट की घटनाओं में 20 लोग घायल हो गए। जिनका उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर चल रहा है। सिकरारा थाना क्षेत्र के फिरोजपुर गांव में भूमि विवाद में एक ही परिवार के दो भाइयों में जमकर मारपीट हो गई। इसमें प्रधान जीत नारायण, उपेंद्र, रविशंकर, हरिशंकर व दूसरे पक्ष से राजेंद्र प्रसाद, अर¨वद, वीरेंद्र कुमार, रवींद्र प्रसाद, इनराजी, अरूण कुमार आदि घा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:21 PM (IST)
        

योजनाओं की गुणवत्ता पर कार्यकर्ता दें ध्यान

रामपुर (जौनपुर): शासन द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं व विकास कार्यों की गुणवत्ता पर पात्रता पर सभी कार्यकर्ता विशेष ध्यान दें। उक्त बातें विधायक श्रद्धा यादव ने सपा कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए रामनगर में रविवार को कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सर्व समाज के दीन दुखी व असहायों के लिए दर्जनों कल्याणकारी योजनाओं का संचालन कर रही है। आप सभी ध्यान दें कि आपके आस-पास कोई भी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:16 PM (IST)
        

आम तोड़ने के विवाद में युवक की हत्या

मुंगराबादशाहपुर (जौनपुर): पंवारा क्षेत्र के शाहपुर गांव में रविवार को बच्चों के आम तोड़ने पर हुए विवाद में युवक को लाठी-डंडों से पीटकर मार डाला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। मृतक के पिता की तहरीर पर आरोपियों के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। सभी आरोपी फरार हैं। उक्त गांव निवासी दलित नन्हेंलाल (35) के बच्चे पड़ोसी त्रिलोकी नाथ के आम के पेड़ से आम तोड़ लि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:13 PM (IST)
        

500 श्रमिकों को दी साइकिल

जौनपुर: उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण मंत्री पारसनाथ यादव ने रविवार को एमयूएस पब्लिक स्कूल लखौआं में भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार अधिनियम के अंतर्गत 500 श्रमिकों को साइकिल दिया। साथ ही 100 श्रमिकों को शिशु हित लाभ योजना के अंतर्गत चेक वितरण किया। कैबिनेट मंत्री ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा जनता की विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि देश में सपा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:58 PM (IST)
        

कार्यकर्ता जनता तक पहुंचाएं सरकार की उपलब्धियां

जौनपुर: समाजवादी पार्टी की सदर विस इकाई की बैठक रविवार को सदर चुंगी स्थित जिला कार्यालय में अध्यक्ष गजराज यादव की अध्यक्षता में हुई। उन्होंने कार्यकर्ताओं को बूथ कमेटी के गठन पर जोर दिया। कहा कि कार्यकर्ता सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाएं। कार्यकर्ताओं की समस्याओं का समाधान अपने स्तर से भी होगा किया जाएगा। इस मौके पर जितेंद्र यादव, हिसामुद्दीन शाह, राजन यादव, डा.दशरथ यादव, शिव कुमार, मन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:57 PM (IST)
        

अमरनाथ यात्रा डा.मुखर्जी के बलिदान की देन

जौनपुर: डा.श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान के कारण ही आज कश्मीर में मां वैष्णो देवी दर्शन व अमरनाथ यात्रा संभव हो पा रहा है। यह बातें भाजपा जिलाध्यक्ष हरिश्चंद्र ¨सह ने श्रम प्रकोष्ठ द्वारा डा.मुखर्जी के जयंती की पूर्व संध्या पर आयोजित संगोष्ठी में कही। पूर्व जिलाध्यक्ष अशोक कुमार ¨सह व डा.शिवराम ¨सह चौहान ने कहा कि देश पर संकट के समय पार्टी कार्यकर्ताओं ने बढ़-चढ़कर बलिदान किया है। पूर्व जिल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:56 PM (IST)
        

साल भर बंद रहेंगे ईट भट्ठे

जौनपुर: वन एवं पर्यावरण मंत्रालय से अनुमति जरूरी किए जाने और संचालन की सख्त नीतियों के विरोध में ईट भट्ठे अगले एक साल बंद रहेंगे। अखिल भारतीय ईट निर्माता महासंघ ने इसका रविवार को एलान किया है। ईंट निर्माता समिति के जिला महामंत्री अनिल कुमार ¨सह ने बताया कि 30 जून को दिल्ली में लिए गए निर्णय के अनुसार पर्यावरणीय अनापत्ति के विरोध में समस्त भारत वर्ष के ईट भट्ठे अगले सीजन में नहीं चलाए जाएंगे। र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:38 PM (IST)
        

केबीके का किसान मेला स्थगित

जौनपुर: कृषि विज्ञान केंद्र बक्शा में आयोजित एक दिवसीय किसान मेला को बारिश के कारण स्थगित कर दिया गया है। मौसम साफ होने के बाद यह मेला आयोजित किया जाएगा। केबीके के कार्यक्रम समन्वयक डा.सुरेश कन्नौजिया ने बताया कि सात जुलाई को आयोजित मेले में किसानों को खरीफ की तकनीकी खेती, फसलों की सुरक्षा, बागवानी, पशुपालन और अन्य जानकारी दी जानी थी। आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कुम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:35 PM (IST)
        

बदलापुर को 24 घंटे विद्युत आपूíत

बदलापुर (जौनपुर): बदलापुर विधानसभा क्षेत्र के लिए खुशखबरी है। क्षेत्र को रविवार से बिजली कटौती से मुक्त कर दिया गया है। इसकी जानकारी मिलते ही क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर है। बदलापुर कस्बा स्थित आवास पर आवास बंधु उपाध्यक्ष आवास एवं शहरी नियोजन विभाग उत्तर प्रदेश अरुण कुमार दुबे ने पत्रकार वार्ता में कहा कि इस समय धान की रोपाई हेतु किसानों को बिजली की सख्त जरूरत थी। उनकी मांग पर अथक प्रयास से पा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:25 PM (IST)
        

एसडीएम का आदेश बेअसर, नहीं हटा अतिक्रमण

¨सगरामऊ (जौनपुर): उप जिलाधिकारी बदलापुर के आदेश के बावजूद भूला गांव में जलनिकासी के नालों से अतिक्रमण नहीं हट सका, जबकि कुछ दिनों पूर्व मौके पर पहुंचकर उन्होंने जलनिकासी की व्यवस्था कराने को कहा था। दर्जनों ग्रामीणों ने बुधवार को प्रार्थना पत्र देकर एसडीएम बदलापुर ममता मालवीय से गुहार लगाई कि बारिश के पानी से दलित बस्ती डूब जाती है। यदि नाले पर से अतिक्रमण हटाकर उसे नहीं खोलवाया गया तो पूरी बस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:24 PM (IST)
        
(News from Jaunpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें