Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 20,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जौनपुर

उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज

नौपेड़वा (जौनपुर) : बक्शा थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर मड़ैया गांव की विवाहिता हसरत ने पति निजामुद्दीन, सास शकीला एवं श्वसुर पप्पू पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज करवाया है। शादी के पश्चात से ही ससुराल वाले पचास हजार नकद व बाइक की मांग किया करते थे। न देने पर घर से मारपीट कर निकाल दिए। विवाहिता का मायका लाइन बाजार थाना क्षेत्र के चकराजेपुर गांव में है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:31 PM (IST)
        

बिना लाइसेंस की दुकान सीज

खेतासराय (जौनपुर) : क्षेत्र के शाहापुर ग्राम निवासी अजय तिवारी की दीदारगंज मार्ग पर थोक व फुटकर क्रय-विक्रय की दुकान है। इस बाबत इसी ग्राम के निवासी अरुण कुमार तिवारी ने उप जिलाधिकारी शाहगंज को एक प्रार्थना पत्र देकर शिकायत किया था कि इनके द्वारा बिना लाइसेंस की दुकान चलाई जा रही है जिसे गंभीरता से लेते हुए उप जिलाधिकारी ने मार्केटिंग इंसपेक्टर विष्णु सहाय को जिम्मेदारी दिया। इन्होंने मौके पर आकर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:30 PM (IST)
        

नहीं खुले क्रय केंद्र, किसान परेशान

मछलीशहर (जौनपुर) : गेहूं मड़ाई का कार्य लगभग 65 प्रतिशत पूरा हो गया है। किसान अपने गेहूं का मूल्य पाने के लिए परेशान हैं। सरकारी गेहूं क्रय केंद्र पर अभी भी खरीदारी शुरू नहीं हो सकी। मौसम के बदलते रुख को देखते हुए किसानों द्वारा आनन-फानन में कटाई-मड़ाई का कार्य आरंभ किया गया। लगभग 65 फीसद गेहूं की फसल की मड़ाई हो चुकी है। किसान अपने अनाज को बेचने के लिए परेशान हैं। प्रशासनिक अधिकारी चुनावी व्यस्तता ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:15 PM (IST)
        

प्रत्याशी की मौत ने पिछले लोस चुनाव में मचा दी थी खलबली

संजय सिंह सिंगरामऊ (जौनपुर) : 13 अप्रैल 2009 को जौनपुर लोकसभा क्षेत्र में इंडियन जस्टिस पार्टी के प्रत्याशी बहादुर सोनकर की मौत ने जहां प्रशासन की चूलें हिलाकर रख दी थी, वहीं शासन में खलबली भी मच गई थी। महज 8 घंटे में ही यहां का पिछला लोकसभा चुनाव राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा का विषय बन गया था। पिछले लोकसभा चुनाव में जब इस तरह की घटना घटी तो पूरा माहौल ही बदल गया था। वहीं सभी दलों के उम्मीदवार चुनाव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:58 PM (IST)
        

मौसम के बिगड़े मिजाज से किसान सशंकित

बदलापुर (जौनपुर) : मतदान की तिथि जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, प्रत्याशी व उनके समर्थक गांव गिरांव की राह पकड़ चुके हैं। किंतु किसान भी अभी फसल बचाने के चक्कर में किसी की सुनने को तैयार नहीं हैं। क्योंकि चार दिन से लगातार मौसम का तेवर खराब है कभी आंधी तो कभी बूंदाबांदी हो जा रही है। कम्मरपुर गांव में एक जगह तीन-चार किसान गेहूं का बोझ बांध रहे थे। इसी बीच बुजुर्ग झगड़ू के साथ कुछ लोग हाथ में पर्ची लिए ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:56 PM (IST)
        

कलश यात्रा का स्वर्ग की परिक्रमा के बराबर मिलता है फल

खुटहन/चंदवक(जौनपुर) : क्षेत्र के खोमरिया गांव में आयोजित साप्ताहिक भागवत कथा के शुभारंभ से पूर्व शनिवार को कलश यात्रा निकाली गई। इस मौके पर अयोध्या से आए महंथ मंडलेश्वर राम बालक त्यागी महराज ने कहा कि कलश यात्रा करने का फल स्वर्ग की परिक्रमा के बराबर होता है। उन्होंने कहा कि कलश यात्रा के दौरान मानव का चित्त और मन एकाग्र होकर सिर्फ ईश्वर पर ही केंद्रित होना चाहिए। यदि उसका मन विचलित भी हुआ तब भी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:42 PM (IST)
        

विद्युत आपूर्ति ठप होने से नागरिक परेशान

केराकत (जौनपुर) : क्षेत्र को आपूर्ति करने वाले फीडर के ट्रांसफार्मर के एलटी साइड से तेल रिसाव होने से दो दिनों से विद्युत आपूर्ति पूरी तरह ठप हो गई है। इसके चलते नगर के लोगों के सामने विद्युत के अभाव में पीने का पानी का घोर संकट उत्पन्न हो गया है। इस भीषण गर्मी में लोगों के कूलर, फ्रिज व पंखा आदि नहीं चल पा रहे हैं। साथ ही अंधेरा होने से लोगों के कारोबार पर भी बुरा असर पड़ रहा है। इसी प्रकार नई बा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:42 PM (IST)
        

बिना नवीनीकरण के ही कर लिया भंडारण

जौनपुर : जनपद में संचालित पांच शीतगृह बिना नवीनीकरण के ही चल रहे हैं। उद्यान विभाग ने निर्देश के बावजूद भंडारण करने वाले इन शीतगृहों के विरुद्ध नोटिस जारी किया है। उद्यान विभाग में 17 शीतगृह संचालकों ने लाइसेंस नवीनीकरण के लिए पत्रावली प्रस्तुत की थी। इनमें से पांच शीतगृह ऐसे हैं जिन्होंने अग्निशमन विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं लिया है। उद्यान विभाग ने इन शीतगृहों को पत्र जारी कर अनापत्ति प्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:40 PM (IST)
        

10 किलोमीटर एरिया बना डेथ जोन

सिंगरामऊ (जौनपुर) : इस इलाके का यह एक ऐसा एरिया है जिसे लोग डेथ जोन के रूप में जानते हैं। यहां होने वाली मौतें अक्सर जोड़े में ही होती हैं। अब इसे चाहे चालकों की लापरवाही कहें या फिर मृतकों का संयोग। शनिवार को फिर एक-एक करके दो महिलाओं की मौत हो गई। दोनों ही बाइक पर सवार होकर किसी युवक के साथ कहीं जा रही थीं। हरिहरपुर रेलवे क्रासिंग के पास ही ट्रक ने टक्कर मार दी और दोनों की मौत हो गई। दस किलोमीटर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:40 PM (IST)
        

छात्राओं से सफाई कराने पर अभिभावक खफा

मछलीशहर (जौनपुर) : जूनियर हाईस्कूल छाछों की साफ-सफाई छात्राओं से कराई जाती है। इससे आक्रोशित अभिभावकों ने शनिवार को शिक्षिका से जमकर नोकझोंक किया। गांव में साफ-सफाई के लिए कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है। इन कर्मचारियों में अधिकांश ड्यूटी नहीं करते। विद्यालय के प्रधानाध्यापक व शिक्षक लिखा-पढ़ी के झंझट से बचने के लिए छात्र-छात्राओं से सफाई करवाते हैं। जूनियर हाईस्कूल छाछों में एक शिक्षिका ने बा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:26 PM (IST)
        

चढ़े तो बनी उतरने से पहले ही गिर गई सरकार

जौनपुर : देश की सबसे बड़ी पंचायत लोकसभा के चुनाव का सियासी बुखार लोगों के सिर चढ़ कर बोल रहा है। मौका मिलते ही शुरू हो जाता है राजनीतिक समीक्षा करने का दौर। अब तो सफर करने वाले यात्रियों पर भी चुनावी ताप तेज हो गया है। बस में चढ़ते ही प्रधानमंत्री बना दिया जाता है। उसके कुछ ही देर बाद बनाए जाते हैं सांसद। फिर होता है यात्रियों में वाक युद्ध, जिसके चलते उतरते-उतरते बनी-बनाई सरकार ही गिर जाती है। पेश... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:37 PM (IST)
        

सेक्टर मजिस्ट्रेट ने किया बूथों का निरीक्षण

बरसठी (जौनपुर) : लोकसभा चुनाव की तारीख नजदीक आते ही सक्रियता बढ़ गई है। इसी क्रम में सेक्टर मजिस्ट्रेट डा.अजय सिंह ने क्षेत्र के पुरेसवां, सहरवा, बारी गांव तथा सेक्टर मजिस्ट्रेट राजेश श्रीवास्तव ने बसरहा, बघनरी, इस्लामगंज, खोइरी आदि बूथों का निरीक्षण किया। बूथ पर जाने के लिए रास्ते, पानी की व्यवस्था, शेड की व्यवस्था का जायजा लिया और जिम्मेदार लोगों को खामियां सुधारने का निर्देश दिया।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:33 PM (IST)
        

नहीं दिखा फ्लाइंग स्कार्ट

खेतासराय (जौनपुर) : आचार संहिता लागू हुए लगभग एक माह बीत गए लेकिन क्षेत्र में कहीं फ्लाइंग स्कार्ट व स्टेटिक टीम नहीं दिखी जबकि प्रत्याशियों की कई सभाएं हुईं। लोकसभा चुनाव में विधानसभा वार फ्लाइंग स्कार्ट टीम का गठन किया गाय है। इनकी जिम्मेदारी सभा में रहकर वीडियोग्राफी व चेकिंग करना है। इसी तरह की जिम्मेदारी स्टेटिक टीम की भी है। थानावार बार्डर चेक करना है लेकिन अभी तक इन दोनों टीमों का कहीं पता... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:32 PM (IST)
        

..जब मूल्यांकन केंद्र से वापस लौटना पड़ा सपा प्रत्याशी को

जौनपुर : सपा प्रत्याशी कैबिनेट मंत्री पारसनाथ यादव को शुक्रवार को चुनाव आयोग की चाबुक के खौफ से अपने प्रचार कार्य को अधूरा छोड़कर वापस लौटना पड़ा। वे टीडी कालेज में मूल्यांकन केंद्र पर बड़ी तादाद में मौजूद शिक्षकों से मिलने की गरज से जब वहां पहुंचे तो किसी ने जिला निर्वाचन अधिकारी के पास फोन कर इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताया। इसके तत्काल बाद अधिकारियों व विद्यालय के फोन घनघनाने लगे और शुरू हो गई च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:31 PM (IST)
        

एक हजार लोग पाबंद

खेतासराय (जौनपुर) : लोकसभा चुनाव के देखते हुए क्षेत्र के एक हजार लोगों को विभिन्न धाराओं में पाबंद किया गया है। थानाध्यक्ष अशोक चौबे ने बताया कि शांति भंग में 980 लोग पाबंद हैं जबकि 17 लोगों को 110 जी के तहत तथा सात को गुंडा एक्ट के तहत निरुद्ध किया गया है। शस्त्र अधिनियम में दो, 53 लीटर शराब के साथ सात तथा एनबीडब्लू में सात लोगों गिरफ्तार किया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 09:52 PM (IST)
        

बैरियर का प्रेक्षक ने किया निरीक्षण

केराकत (जौनपुर) : मछलीशहर लोकसभा क्षेत्र के व्यय प्रेक्षक यशोवर्धन पाठक ने शुक्रवार को तहसील में बैठक कर चुनावी समीक्षा किया। उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिया। इसके बाद बैरियर का भी निरीक्षण किया। श्री पाठक ने कहा कि आदर्श आचार संहिता का अक्षरश: पालन होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सघन चेकिंग की जाए। इस दौरान यदि कोई अवैध प्रचार सामग्री व बगैर अनुमति के कोई प्रचार वाहन मिले तो उसे प्रत्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 09:51 PM (IST)
        

निगरानी टीमों को चलचित्र से प्रशिक्षण

जौनपुर : आदर्श आचार संहिता के निगरानी के लिए गठित टीमों को शुक्रवार को प्रेक्षागृह में प्रशिक्षण दिया गया। प्रभारी अधिकारी व्यय सेल संजय राय ने सभी को चलचित्र के माध्यम से विस्तार से जानकारी दिया। जौनपुर के व्यय प्रेक्षक विजयंत सिंह और मछलीशहर के यशोव‌र्द्धन पाठक ने कहा आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन करने वालों पर तत्काल कार्यवाही की जाए। व्यय प्रेक्षक द्वय ने कहा कि जांच और जब्त करने की पूरी घटना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 09:44 PM (IST)
        

शुरू हुई यात्रियों की मुश्किलें, विभाग परेशान

जौनपुर : लोकसभा चुनाव की तैयारियां यात्रियों को भारी पड़ रही है। वजह जौनपुर डिपो से लगातार एक-एक कर बसों को चुनावी ड्यूटी में लगे जवानों के लिए अधिग्रहीत कर ली गई है जिसके चलते यात्री परेशान हो गए हैं। घंटों इंतजार के बाद किसी तरह बस मिल रही है। वहीं यात्रियों के संख्या के कारण वाहनों की व्यवस्था कराने में विभाग के अधिकारियों के पसीने छूट रहे हैं। जौनपुर डिपो से विभिन्न रूटों पर बसों का संचालन करा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 09:23 PM (IST)
        

पांच साल में भी नहीं तैयार हो सकी सड़क

बरसठी (जौनपुर) : लोकसभा चुनाव के कार्यकाल को पांच वर्ष बीतने जा रहे है मगर अभी तक जनप्रतिनिधि की तरफ से सड़क मरम्मत कराने का किया गया एक वादा तक पूर्ण नहीं हो सका है। वर्ष 2009 में सांसद तूफानी सरोज ने बरसठी से परियत की छह किमी सड़क मरम्मत कराने का आश्वासन दिया था। बरसठी से परियत मार्ग की छह किमी सड़क दो दर्जन गांवों के लिए विकट समस्या है। अपनी आवश्यकता को पूरा करने के लिए लोगों को मियॉचक, निगोह हो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 09:21 PM (IST)
        

थ्री डी होलोग्राम तकनीक से सुना मोदी का भाषण

जलालपुर (जौनपुर) : थ्री डी होलोग्राम की आधुनिक तकनीक से गुरुवार की रात भाजपा के पीएम पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी ने बयालसी कालेज जलालपुर के मैदान पर एक जनसभा को संबोधित किया। मैदान पर करीब 2 से तीन हजार के मध्य भीड़ आंकी गई। लोग कुर्सी और जमीन पर बैठकर मोदी के चुनावी संबोधन को सुन रहे थे। सौ स्थानों पर एक साथ प्रसारण थ्री डी होलोग्राम के माध्यम से देश के अलग-अलग करीब सौ स्थानों पर भाषण का एक साथ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 09:19 PM (IST)
        
(News from Jaunpur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »