जौनपुर

  • बरात से लौट रहे युवक की बाइक लूटी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:56 PM (IST)

    मीरगंज(जौनपुर): मछलीशहर कोतवाली अंतर्गत महापुर गांव के पास कुंवरपुर बामी मार्ग पर गुरुवार को बारात में शामिल होकर घर जा रहे युवक की बाइक लुटेरों ने गुरुवार की रात ही छीन लिया। परेशान युवक घटना की जानकारी पुलिस को दी। सरायममरेज इलाहाबाद निवासी रमांशकर यादव कटेहरा इलाहाबाद से बारात में मछलीशहर के महापुर गांव आया था। गुरुवार की रात खाना खाने के बाद वह बाइक से घर के लिए निकला तभी मेन रोड पर पहुंच... और पढ़ें »

  • तोड़फोड़ के बाद छप्पर में आगजनी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:55 PM (IST)

    मल्हनी (जौनपुर): सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के हरबसपुर गांव में गुरुवार की रात ग्रामीणों व बरातियों ने जमकर बवाल काटा। कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। गुस्साए लोगों ने छप्पर में आग लगा दी। पुलिस की निगरानी में शादी संपन्न हुई। फिलहाल किसी की तरफ से कोई मुकदमा नहीं दर्ज कराया गया है। हरबसपुर गांव की यादव बस्ती में बरात आई हुई थी। बराती जलपान के बाद संगीत की धुन पर थिरक रहे थे। इसी दौरान किसी शराबी ... और पढ़ें »

  • लेखपाल संघ ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:43 PM (IST)

    मछलीशहर (जौनपुर): तहसील क्षेत्र के बिलोई गाव में हाईकोर्ट द्वारा दिए गए निर्देश का अनुपालन कराने पहुंची राजस्व टीम को बैरंग वापस होना पड़ा। गांव में सरकारी जमीन पर हुए अतिक्रमण के मुकदमे में जिलाधिकारी न्यायालय द्वारा बेदखली के आदेश दिए जाने के बाद प्रतिवादी द्वारा हाईकोर्ट जाने पर कोर्ट द्वारा रोक लगाने से इंकार करने के बाद जब गांव में नायब तहसीलदार संतोष कुमार शुक्ल के नेतृत्व में पहुंची राज... और पढ़ें »

  • गांव के विद्यालयों में भी होंगे ओलंपिक खेल

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:37 PM (IST)

    जौनपुर: ओलंपिक खेलकूद 36 खेलों की सूची में है। क्रिकेट की तरह फुटबाल, वालीबाल, कबड्डी, कुश्ती आदि खेलों की ओर लोगों का रुझान बढ़ाना है। इसके लिए गांव के विद्यालयों से इसकी शुरुआत की जाएगी। इसके बाद ओलंपिक खेलकूद की प्रतियोगिता ब्लाक व जिला स्तर पर कराने का प्रयास किया जाएगा। यह बातें शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान ओलंपिक एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष विक्रम प्रताप ¨सह ने कही। पत्रकार भवन में... और पढ़ें »

  • उपभोक्ताओं ने बैंक में किया हंगामा

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:37 PM (IST)

    बदलापुर (जौनपुर): कस्बा स्थित स्टेट बैंक के एक कर्मचारी द्वारा आए दिन ग्राहकों से दु‌र्व्यवहार किए जाने से लोग आक्रोशित हैं। गुरुवार को लोगों ने बैंक में जमकर हंगामा किया। शाखा प्रबंधक से उसे हटाने व कार्रवाई किए जाने की मांग की। आरोप है कि बैंक में उपभोक्ता सहायक के पद पर तैनात सीपी राय आए दिन ग्राहकों से अनायास उलझते रहते हीं। लोगों से दु‌र्व्यवहार करना उनकी आदत में शुमार है। नौबत हाथा-पाई तक आ... और पढ़ें »

  • मौत की कहानी सुलझाने को रिवाल्वर की तलाश

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:36 PM (IST)

    जौनपुर : भदोही के ठेकेदार और बेटी के दुष्कर्म के आरोपी रमाशंकर पाल (48) के मौत की कहानी अभी भी रहस्यों से भरी मानी जा रही है। यह तभी सुलझेगी जब उनकी लाइसेंसी रिवाल्वर जीआरपी के हाथ लगेगी। हालांकि आत्महत्या मानने वाली जीआरपी की टीम भी गायब रिवाल्वर की तलाश में जुट गई है। इसके लिए अपने सूचना तंत्रों का सहारा ले रही है। अब देखना यह है कि कब और कैसे सफल होती है और क्या सही कहानी सामने आती है। जौनपुर ... और पढ़ें »

  • जलप्रवाह थमा, सई सूखने के कगार पर

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:25 PM (IST)

    जलालपुर (जौनपुर) : जीवनदायिनी नदी सई का जल प्रवाह पूरी तरह से थम चुका है। कस्बा से उत्तर दिशा में बहने वाली नदी पूरी तरह से सूखने के कगार पर है। कहीं-कहीं गड्ढों में थोड़ा-थोड़ा पानी दिख जाता है। नदी सूखने से तटवर्ती ग्रामवासियों के समक्ष मवेशियों को जल पिलाने का संकट व्याप्त हो गया है। क्षेत्र के नहोरा, महरेवं-पुरेवं, मनहन, इजरी, महिमापुर, जलालपुर, ताला मझवारा, इसमैला, हरीपुर, ऊदपुर समेत अन्य ग्र... और पढ़ें »

  • साहब बोतलबंद पानी गटके, जनता बूंद-बूंद को तरसे

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:24 PM (IST)

    जौनपुर : जनपद में सरकारी स्तर पर प्याऊ की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। इससे शहर व बाजारों में निकलने वाले लोगों को बूंद-बूंद पानी के लिए तरसना पड़ रहा है और साहब बोतलबंद पानी गटक रहे हैं। ऐसे में प्रशासनिक लापरवाही के कारण आमजन को पेयजल के संकट से जूझना पड़ रहा है। अभी तक नए हैंडपंप बो¨रग का कोई लक्ष्य नहीं आया है। भीषण गर्मी में घर से निकलकर बाजारों में आने वाले लोगों को अगर प्यास लग जाए तो गला त... और पढ़ें »

  • पुराने प्रधानों का फंसा कई माह का मानदेय

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:20 PM (IST)

    जौनपुर : ग्राम पंचायतों में नई सरकार बन गई है। पुराने प्रधानों को मिलने वाला हर माह ढाई हजार मानदेय फंस गया है। वे इसके लिए ब्लाक से लेकर जिला मुख्यालय तक का चक्कर काट रहे हैं। यहां उन्हे आश्वासन का घूंट पिलाकर वापस लौटा दिया जा रहा है। सरकार ने प्रधानों को मानदेय देने का फैसला किया है। इसके लिए हर माह ढाई हजार रुपये की धनराशि निर्धारित किया है। इस मानदेय को निकालने के लिए नियम भी बनाया है जिस... और पढ़ें »

  • जिला प्रशासन ने तय की श्रमिकों की न्यूनतम मजदूरी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:33 PM (IST)

    सोनभद्र: जिले में कार्यरत प्रतिष्ठानों में काम करने वाले मजूदरों की न्यूनतम मजदूरी शासनादेश के अनुसार एक अप्रैल से 30 सितंबर 2016 तक के लिए तय कर दी गयी है। जिलाधिकारी ने बताया कि कंपनियों, कारखानों आदि में काम करने वाले अकुशल मजदूरों की दैनिक मजदूरी 273 रुपये 37 पैसे प्रतिदिन है। अकुशल मजदूर की प्रतिमाह मूल मजदूरी 5 हजार 750 व प्रतिमाह प्रवर्तनीय महंगाई भत्ता एक हजार 357 रुपये 64 पैसे यानी प्रतिम... और पढ़ें »

  • बड़े बकाएदारों पर शिकंजा कसने की तैयारी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    जौनपुर : नगर पालिका परिषद जौनपुर में कर के बड़े बकाएदारों पर शिकंजा कसने की तैयारी चल रही है। टैक्स बकाए के 50 उपभोक्ताओं को नोटिस भेजी जा रही है। जिससे उपभोक्ताओं में हड़कंप मचा हुआ है। नगर पालिका परिषद जौनपुर में एक अप्रैल से 31 मार्च तक कर देय होता है। इसके तहत लोगों को नगर पालिका क्षेत्र में घर व दुकान बनाकर रहने वाले लोगों को टैक्स देना पड़ता है। इनसे वर्ष में एक बार गृह कर, जलकर, जल मू... और पढ़ें »

  • हत्या व आत्महत्या में उलझी रमाशंकर की कहानी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    जौनपुर : भदोही के ठेकेदार रमाशंकर पाल की हत्या हुई या उसने खुद आत्महत्या कर लिया, यह एक रहस्यमय कहानी बन गई है। घटना स्थल से गायब रिवाल्वर ने इस पर सवाल खड़ा कर दिया है। यह अलग बात है कि जीआरपी मौके पर मिले प्रमाण के आधार पर इसे आत्महत्या मान रही है, ¨कतु परिस्थितियों को देखने के बाद सवाल खड़ा हो रहा है कि कहीं जीआरपी अपने कर्तव्यों से विमुख तो नहीं हो रही है। प्लेटफार्म के एक छोर पर मिली ठेकेदा... और पढ़ें »

  • दुर्घटना में बसपा कार्यकर्ता की मौत, साथी गंभीर

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 10:21 PM (IST)

    जौनपुर : सरपतहां थाना क्षेत्र के अतरडीहा गांव के समीप गुरुवार को सड़क हादसे में बसपा कार्यकर्ता की मौत हो गई जबकि साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं जनपद के अलग-अलग स्थानों पर हुए सड़क हादसों में तीन लोग घायल हो गए। सरायमोहिद्दीनपुर में बहुजन समाज पार्टी के केंद्रीय कार्यालय का उद्घाटन और पार्टी के प्रभारी भीम निषाद के गृह प्रवेश का कार्यक्रम आयोजित था। जिसमें विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता शा... और पढ़ें »

  • दुपट्टे का फंदा बनाकर फांसी पर झूली किशोरी, मौत

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 10:14 PM (IST)

    मीरगंज (जौनपुर) : थाना के मेदपुर बनकट गांव में एक किशोरी दुपट्टे का फंदा बनाकर फांसी पर झूल गई जिससे उसकी मौत हो गई। सुबह देर तक कमरा न खुलने पर परिजनों ने खिड़की से अंदर देखा तो जानकारी हुई। मेदपुर बनकट गांव निवासी रामधारी ¨बद की पुत्री सुनीता (17) बुधवार की रात भोजन करके अपने कमरे में सोने गई। गुरुवार की सुबह देर तक नहीं उठी तो उसकी भाभी ने काफी आवाज दिया। उसके बाद भी दरवाजा नहीं खुला। किस... और पढ़ें »

  • फरमाइशी गाने को लेकर घराती-बराती में मारपीट

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 10:07 PM (IST)

    बरसठी (जौनपुर) : मड़ियाहू थाना क्षेत्र के नयेपुर गांव में बुधवार की रात बारात में द्वारपूजा के समय डीजे में फारमाइशी गाने को लेकर घराती-बराती में जमकर मारपीट हो गई। वर पक्ष के दर्जनों लोगों को चोटें आई। कई गाड़ियों के शीशे टूट गए। गांव वालों के बीच सुलह समझौता के बाद शादी की रस्म पूरी हुई। बरसठी थाना क्षेत्र के परियत गांव निवासी खेतई के पुत्र अवधेश की शादी मड़ियाहूं थाना के नयेपुर गांव निवासी बजर... और पढ़ें »

  • सरयू व गोमती नाम से बने मूल्यांकन केंद्र

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 10:02 PM (IST)

    जौनपुर : वीर बहादुर ¨सह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में बेहतर मूल्यांकन के लिए स्थायी प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में विश्वविद्यालय प्रशासन फार्मेसी के एमफार्मा भवन को मूल्यांकन केंद्र के रूप में स्थापित कर रहा है। जिसमें सारी तैयारी पूरी करते हुए इनको सरयू व गोमती मूल्यांकन केंद्र नाम दिया गया है। इसका उद्घाटन हाईकोर्ट के न्यायाधीश पंकज मित्तल करेंगे। फार्मेसी के ऊपरी तल पर बनाए गए इस मूल्यांकन... और पढ़ें »

  • जन सहयोग से सुधारें विद्यालय की व्यवस्था : डीएम

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 09:55 PM (IST)

    जौनपुर : जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी की अध्यक्षता में गुरुवार को कलेक्ट्रेट प्रेक्षागृह में सभी खण्ड शिक्षाधिकारियों/प्रधानाध्यापकों को स्कूल को मॉडल स्कूल बनाने के लिए प्रशिक्षण दिया गया। प्रभारी बेसिक शिक्षाधिकारी रामाकांत राम ने जिलाधिकारी को बुके देकर स्वागत किया। डीएम ने सभी खण्ड शिक्षाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में 10-10 मॉडल स्कूल तैयार करने तथा ग्रामवासी एवं एनजीओ के माध्यम से विद्या... और पढ़ें »

  • लाइनमैनों को दौड़ाकर पीटा, दो पर मुकदमा

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 09:51 PM (IST)

    जौनपुर : भीषण गर्मी में बेतहाशा हो रही विद्युत कटौती से जनमानस में आक्रोश चरम पर है। बुधवार की रात नगर के रुहट्टा मोहल्ले में आक्रोशित नागरिकों ने लाइनमैनों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। दो लोगों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत होने के बाद पुलिस की मौजूदगी में खराबी दूर कर देर रात आपूर्ति बहाल की गई। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नगर क्षेत्र में 20 घंटे तथा ग्रामीण अंचल में 16 घंटे बिजली आपूर्ति करने की घोष... और पढ़ें »

  • ट्रक की चपेट में आया युवक, मौत

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 09:50 PM (IST)

    चंदौली : कोतवाली क्षेत्र के छित्तो गांव के पास गुरुवार को भोर में एक ट्रक की चपेट में आने से 38 वर्षीय युवक की मौत हो गई। युवक जसौली गांव का निवासी था। जानकारी पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में कर लिया। जसौली निवासी सोमारू भोर में हाइवे के किनारे टहलने के लिए निकला था। वह गांव से पांच सौ मीटर दूर छित्तो गांव तक पहुंचा ही था कि मुगलसराय की ओर से फिक्स कंटेनर ट्रक उसे पटरी के किनारे से रौंदते... और पढ़ें »

  • वादा करें पूरा तो बढ़ेगा आत्मबल : सोनी

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 09:24 PM (IST)

    रामपुर (जौनपुर) : सर्वाधिक देर तक मैराथन डांस कर गिनीज बुक आफ वर्ड रिकार्ड बनाने वाली, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ व स्वच्छता अभियान की ब्रांड अम्बेस्डर सोनी चौरसिया ने कहा कि जिस दिन आप खुद से किया वादा पूरा करेंगे उसी दिन आपका आत्म बल प्रबल होगा। इसके बाद सपने खुद ब खुद पूरे होने लगेंगे। वे गुरुवार को कमरुद्दीनपुर गांव स्थित सर्वेश्वरी महाविद्यालय में आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित कर रही थी। उन्ह... और पढ़ें »

(News from Jaunpur, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें