Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जौनपुर

स्काउट-गाइड का मार्च पास्ट मनमोहक

जौनपुर: नगर क्षेत्र स्काउट/गाइड रैली का शुभारंभ बुधवार को टीडी इंटर कालेज के मैदान में प्रबंधक सत्य प्रकाश सिंह ने स्काउट ध्वज आरोहण कर किया। स्काउट प्रार्थना एवं ध्वज वंदना के पश्चात स्काउट गाइड ने मनमोहक मार्च पास्ट प्रस्तुत किया। उद्घाटन सत्र के पश्चात वर्दी, सिगलिंग, गांठ फांस बंधन, प्राथमिक चिकित्सा, साहसी कार्य एवं कैंपफायर की प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। समापन सत्र के मुख्य अतिथि जिला विद्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 08:46 PM (IST)
        

हादसों में दो की मौत, पांच लोग घायल

जौनपुर: जनपद के अलग-अलग स्थानों पर हुए सड़क हादसों में साइकिल सवार युवक समेत दो की मौत हो गई और पांच लोग घायल हो गए। घायलों में एक की हालत नाजुक है। शाहगंज के पक्खनपुर मोड़ पर पिकअप के धक्के से साइकिल सवार परमानंद यादव की मौत हो गई जबकि जय प्रकाश व पृथ्वीराज निवासी सुरिस घायल हो गए। प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया। एक अन्य घटना में बक्शा क्षेत्र के शिवगुलामगंज बाजार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 08:46 PM (IST)
        

मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन

जौनपुर: आल इंडिया कृषक खेत मजदूर संगठन की जिला कमेटी द्वारा बुधवार को किसान व खेत-मजदूरों की समस्याओं को लेकर जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया गया। इसके पहले जौनपुर सिटी रेलवे स्टेशन से जुलूस निकाला गया जो पालिटेक्निक, ओलंदगंज चौराहा होते हुए जिला मुख्यालय पहुंचा और धरना प्रदर्शन में तब्दील हो गया। इसमें बिजली के दाम कम करने, विद्युत अनापूर्ति समस्या हल करने, कृषि योग्य उपजाऊ जमीन का अधिग्रहण ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 08:46 PM (IST)
        

पैसे के विवाद में सफाई कर्मी को मारी गोली

रामपुर (जौनपुर): राघवराम पट्टी गांव में किराए के मकान में सो रहे सफाई कर्मी से दरवाजा खोलवाकर बदमाशों ने उसे गोली मारकर जख्मी कर दिया। इस मामले में चार लोगों के विरुद्ध हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। सुरेरी थाना क्षेत्र के नोनरा गांव का निवासी लालमन सरोज (50) रामपुर थाना क्षेत्र के राघवराम पट्टी में कार्यरत है। वहीं वह किराए का मकान लेकर रहता भी है। मंगलवार की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:27 PM (IST)
        

कस्तूरबा गांधी विद्यालयों को नहीं मिल रहीं अल्पसंख्यक छात्राएं

जौनपुर: कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालयों को अल्पसंख्यक छात्राएं नहीं मिल रही हैं। अक्टूबर माह बीतने को हैं अभी तक 380 के सापेक्ष 210 ने ही नामांकन कराया है। कोटा पूरा करने के लिए सीडीओ की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में चार दिनों का अवसर दिया गया है। ड्राप आउट व स्कूल न जाने वाली बालिकाओं को शिक्षित करने के लिए जिले में 19 कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय खोले गए हैं। केंद्र व प्रदेश सरकार के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:26 PM (IST)
        

छात्रवृत्ति आवेदन करने से वंचित रह जाएंगे हजारों छात्र

मुंगराबादशाहपुर (जौनपुर): छात्रवृत्ति फार्म भरने के लिए निर्धारित अंतिम तिथि में मात्र एक दिन शेष रह गया है लेकिन अभी हजारों छात्र आय एवं निवास प्रमाण पत्र बनवाने के लिए तहसील कार्यालय का चक्कर काट रहे हैं। लेखपाल के हड़ताल पर होने की वजह से उनके आय एवं निवास प्रमाण पत्र नहीं बन पाए हैं, जिनके अभाव में वे आवेदन करने से वंचित रह जाएंगे। इसे लेकर छात्रों में रोष है। छात्रवृत्ति आवेदन के लिए आय एवं न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:20 PM (IST)
        

प्रशिक्षु आइएएस अधिकारी गांवों में डालेंगे डेरा

जौनपुर : जनपद में 22 प्रशिक्षु आइएएस अधिकारी अब गांवों में डेरा डालेंगे। वजह लाल बहादुर शास्त्री ट्रेनिंग सेंटर मंसूरी से इन अधिकारियों को यहां ट्रेनिंग के लिए भेजा जा रहा है। इसके तहत ये अधिकारी ग्राम विकास से जुड़ी योजनाओं की हकीकत जानेंगे। इसके लिए तैयारियां तेज हो गई हैं। 22 प्रशिक्षु आइएएस अधिकारियों को ग्राम विकास से जुड़ी ट्रेनिंग के लिए शासन स्तर से जनपद को चुना गया। इसमें मछलीशहर का अमारा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:20 PM (IST)
        

कहीं रंगाई-पोताई तो कहीं किए जा रहे अभिलेख दुरुस्त

जौनपुर : जनपद के चार गांवों में चलने वाले 22 प्रशिक्षु आइएएस अधिकारियों के प्रशिक्षण की तैयारियां तीन दिन पहले से शुरू हो गई है। इसके तहत कहीं रंगाई-पोताई तो कहीं अभिलेखों को दुरुस्त किया जा रहा है। ग्राम स्तरीय अधिकारियों की यह तेजी ग्रामीणों में चर्चा का विषय बनी हुई है। लाल बहादुर शास्त्री आइएएस ट्रेनिंग सेंटर मंसूरी से 22 प्रशिक्षु आइएएस अधिकारियों को जनपद में ग्राम विकास से जुड़ी योजनाओं की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:19 PM (IST)
        

लेखपालों की हड़ताल जारी, लोग परेशान

जौनपुर: लंबित मांगों को लेकर चल रही लेखपालों का हड़ताल जारी है। कई महीने से चल रही हड़ताल के चलते जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं सरकारी योजनाओं का लाभ पात्रों को नहीं मिल पा रहा है। सदर तहसील में मंगलवार को 74 लेखपालों ने अपना अतिरिक्त कार्य भार राजस्व निरीक्षकों को सौंप दिया। मछलीशहर तहसील में लेखपालों के अनिश्चितकालीन हड़ताल से भूमि विवाद बढ़ रहे हैं। तहसील क्षेत्र में भूमि पैमा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 09:22 PM (IST)
        

नहर के पानी से डूबी धान की फसल

सिंगरामऊ (जौनपुर): बाजार से सटे हरपालगंज रेलवे स्टेशन के पास दर्जनों एकड़ धान की फसल नष्ट होने के कगार पर खड़ी है। पानी में डूबी फसल को देखकर किसानों का बुरा हाल है। नहर का पानी इतने झोंके से आ रहा है कि सारी फसल डूब गई। जल निकासी के लिए बनाए गए नाले की सफाई न होने से फसल बर्बाद हो रही है। किसान वीरेंद्र प्रताप सिंह, सुनील कुमार सिंह, मल्लू यादव, रामलाल यादव ने प्रधान एवं सिक्रेटरी से मिलकर नाले क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 08:48 PM (IST)
        

मारपीट कर रहे बदमाशों को भीड़ ने दौड़ाया

मछलीशहर (जौनपुर): मुस्तफाबाद बाजार में राजेंद्र प्रसाद नामक युवक को मारने आए बदमाशों को बाजार वासियों ने दौड़ा लिया। कई फरार हो गए और चार पांच बैंक में घुस गए। प्रबंधक ने शटर गिरा लिया तो भीड़ ने बाहर खड़े होकर प्रदर्शन किया। सूचना पर मछलीशहर व सुजानगंज पुलिस ने पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में लिया। मंगलवार की शाम करीब छह बजे 10-12 की संख्या में बाइक सवार पहुंचे और बैंक के पास ही बैठे राजेंद्र को घेर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 08:45 PM (IST)
        

फिर शुरू हुआ अतिक्रमण हटाओ अभियान

जौनपुर : लंबे समय से अतिक्रमण हटाओ अभियान बंद था। मंगलवार को जिला प्रशासन व नगर पालिका ने कुत्तूपुर तिराहा की तरफ अतिक्रमण हटवाया जिससे अतिक्रमणकारियों व व्यवसायियों की एक बार फिर सांसे थम रही है। सुबह साढ़े दस बजे से अभियान की शुरुआत सिटी मजिस्ट्रेट रामनरेश पाठक व ईओ संजय शुक्ला के नेतृत्व में हुई। इस दौरान दर्जनों मकान व दुकान को अतिक्रमण करने के कारण ढहाया गया। हमेशा की तरह इस बार भी अभियान क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 08:38 PM (IST)
        

सीएमएस समेत कई का रोका वेतन

जौनपुर: जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने मंगलवार को सुबह जिला चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय पुरूष चिकित्सालय में डा.सतीश सिंह, डा.भीम सिंह, डा.एसके दूबे अपने चैंबर में मौके पर उपस्थित नहीं मिले। डा.ओपी सिंह द्वारा मरीज का ब्लड ग्रुप चेक किए बिना दवा लिखने पर नाराजगी व्यक्त की तथा प्रमुख सचिव स्वास्थ्य को पत्र लिखने एवं सीएमएस भास्कर राय को चार्जशीट जारी करने का निर्देश दिया। चीफ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 08:14 PM (IST)
        

शराब कारखाने का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

जौनपुर: रामपुर पुलिस ने अवैध शराब कारखाने का भंडाफोड़ कर दो कारोबारियों को गिरफ्तार कर लिया। मौके से रेक्टीफाइड स्प्रिट, रैपर, होलोग्राम, पैकिंग मशीन, एल्कोहल मीटर सहित कई सामान बरामद हुए। मंगलवार को पुलिस लाइंस में पत्रकारों को जानकारी देते हुए एसपी बबलू कुमार ने बताया कि एएसपी ओपी पांडेय व सीओ सगीर अहमद के नेतृत्व में थानाध्यक्ष रामपुर रंजना सचान ने मुखबिर की सूचना पर सिधवन औद्योगिक क्षेत्र स्थि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 08:09 PM (IST)
        

जनपद में औंधे मुंह गिरी सफाई व्यवस्था

जौनपुर : जनपद में सफाई व्यवस्था औधे मुंह गिरी नजर आ रही है। लोग गंदगी से परेशान हैं और जिला पंचायत राज व नगर निकाय प्रशासन अपनी जिम्मेदारी से विमुख बैठा है। लोगों को गंदगी से निजात पाने की आस टूट चुकी है। नगर के हिंदी भवन के सामने कूड़ों का ढेर पड़ा हुआ है जिसकी साफ-सफाई तक नहीं की जा रही है। इससे लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। यह हाल मुख्य मार्ग का है तो अन्य जगहों की बात ही छोड़ दीजिए। धरनीधरपुर-... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 08:06 PM (IST)
        

अस्ताचलगामी सूर्य को अ‌र्घ्य आज

जौनपुर: सूर्य उपासना के पर्व डाला छठ के अवसर पर अस्ताचलगामी सूर्य को पहला अ‌र्घ्य महिलाएं बुधवार को देंगी। इसके लिए पूर्व संध्या पर गोमती नदी समेत गांवों के जलाशयों के समीप साफ-सफाई कर वेदी बनाई गई। नगर पालिका प्रशासन ने नगर के विसर्जन घाट, गोपी घाट, हनुमान घाट समेत गोमती नदी के किनारे पूजन स्थलों की साफ-सफाई तथा जेसीबी लगाकर समतल कराया। दिनभर व्रत रखने के बाद महिलाओं ने मंगलवार की शाम गन्ने के र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:01 PM (IST)
        

भटवाचक को पराजित कर टीडी कालेज बना चैंपियन

जौनपुर: तिलकधारी सिंह स्मृति प्रतियोगिता में सोमवार को भटवाचक को पराजित कर टीडी इंटर कालेज ने खिताब पर कब्जा जमा लिया। प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का चयन प्रांतीय बालीबाल प्रतियोगिता के लिए किया गया। तिलकधारी इंटर कालेज के मैदान पर पहला मैच टीडी इंटर कालेज व मुरादपुर बदलापुर के बीच हुआ। जिसमें टीडी कालेज ने 25-14, 25-12 से जीत हासिल किया। वहीं दूसरे मैच में भटवाचक जौनपुर न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 08:25 PM (IST)
        

चित्रकला प्रतियोगिता में प्रियांशी अव्वल

जौनपुर: लायंस एवं लायनेस क्लब गोमती द्वारा पीस पोस्टर कांटेंट का आयोजन राम अवध पैरामेडिकल कालेज पचहटिया में रविवार को किया गया। इसमें आरसी कान्वेंट की छात्रा प्रियांशी वर्मा प्रथम व सावित्री कान्वेंट स्कूल के आकाश सोनकर दूसरे तथा डा.रिजवी लर्नस की प्रिया यादव तीसरे स्थान पर रही। प्रतियोगिता में विभिन्न विद्यालयों के 482 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। क्लब द्वारा निर्धारित दो घंटे में बच्चों ने ड्रा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 08:24 PM (IST)
        

सांसद आवास के सामने से हटाया गया कूड़ा

जौनपुर: नगर पालिका के जिम्मेदार लोगों का कर्तव्यबोध कहें या गलती का एहसास। सोमवार को जौनपुर सांसद के आवास के आस-पास साफ-सफाई करने के साथ ही कूड़ों के ढेर हो हटाया गया। स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत अभियान का सच जानने के लिए 'दैनिक जागरण' द्वारा चलाए गए अभियान के तहत सोमवार को अंक में भाजपा सांसद केपी सिंह के आवास के आस-पास व शाहगंज के पूर्व नगर पालिका चेयरमैन के घर के बाहर फैले कूड़ों-कचरों के फोटो के स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 08:23 PM (IST)
        

1.58 करोड़ से बदलेगी चौराहों की तस्वीर

जौनपुर : जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि शहर में राष्ट्रीय राजमार्ग एवं चौराहों की तस्वीर 45 दिन में बदल जाएगी। इसके लिए 1 करोड़ 58 लाख 11 हजार रुपये व्यय होंगे। उन्होंने कहा कि संस्थाओं को निर्देशित किया गया है कि प्रमुख चौराहों के चौड़ीकरण के साथ ही सुंदरीकरण का कार्य भी गुणवत्तापूर्ण होगा। शहर के प्रमुख चौराहों से गुजरने वालों को राजधानी लखनऊ का एहसास होगा। जिलाधिकारी ने बताया कि लाइन बाजार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 07:59 PM (IST)
        
(News from Jaunpur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें