Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 07,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जौनपुर

तहसील दिवस में नहीं मिले एसडीएम तो आवास पर पहुंचे डीएम

शाहगंज (जौनपुर) : जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी की अध्यक्षता में स्थानीय तहसील में तहसील दिवस आयोजित किया गया। इस दौरान डीएम पूरे रौ में नजर आए। खास बात यह कि जब जिलाधिकारी आयोजन स्थल पर पहुंचे तो एसडीएम नदारद थे। इसके बाद आवास पर पहुंचकर उपजिलाधिकारी को खूब खरी-खोटी सुनाई। मंगलवार की सुबह करीब साढ़े दस बजे जिलाधिकारी, एसपी वीपी श्रीवास्तव के साथ तहसील मुख्यालय पर पहुंच गए। आयोजन स्थल पर उप जिला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:55 PM (IST)
        

कालेजों में नहीं पहुंचा श्रेणी सुधार का अंकपत्र

जौनपुर : वीर बहादुर ¨सह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के श्रेणी सुधार की परीक्षा का अंकपत्र अभी तक कालेज में नहीं पहुंच सका है। जिसकी परीक्षा दिसंबर माह में कराई जा चुकी है। जिससे छात्रों को परीक्षा में पास-फेल होने की पुष्टि नहीं हो पा रही है। पूर्वांचल विश्वविद्यालय के वर्ष 2013-14 के श्रेणी सुधार की परीक्षा दिसंबर माह में कराई जा चुकी है। जिसमें करीब 30 से 35 हजार छात्रों ने हिस्सा लिया। इसका मूल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 10:06 PM (IST)
        

पढ़ाई ही नहीं परीक्षा में भी खानापूर्ति

जौनपुर: परिषदीय स्कूलों में पढ़ाई ही नहीं परीक्षा के नाम पर भी खानापूर्ति की जा रही है। अधिकांश स्कूलों में जहां कोर्स पूरा नहीं हो पाया है वहीं वार्षिक परीक्षा कराने का फरमान तो आ गया है लेकिन बजट की व्यवस्था नहीं हुई है। ब्लैक बोर्ड पर प्रश्नपत्र लिख छात्रों की कापी पर परीक्षा संपन्न कराना मजबूरी होगी। सीबीएसई की तर्ज पर परिषदीय स्कूलों का भी शिक्षण सत्र अप्रैल माह से शुरु करने का नया प्रयोग ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 09:53 PM (IST)
        

झांसा देकर तीस हजार रुपये ले उड़े जालसाज

खुटहन (जौनपुर): बैंक परिसर में ग्राहक जागरुकता को लेकर तमाम निर्देशात्मक बातें लिखी होने और पुलिस प्रशासन के लाख प्रयासों के बाद भी जालसाज पढ़े-लिखे लोगों को भी अपने झांसे में लेकर हजारों का चूना लगा रफूचक्कर हो जाते हैं। ऐसा ही वाकया सोमवार को यूबीबाई घनश्यामपुर में देखने को मिला। जहां कागज की गड्डी के ऊपर हजार-हजार के नोट लगाकर एक लाख का झांसा देकर युवक से 30 हजार रुपये जालसाज ले उड़े। थाना क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 09:49 PM (IST)
        

उपेक्षा का शिकार रोडवेज बस स्टेशन सुजानगंज

सुजानगंज (जौनपुर): सुजानगंज स्थित रोडवेज बस स्टेशन विभागीय उपेक्षा के चलते अपने दुर्दिन पर आंसू बहाने को मजबूर है। परिणाम स्वरूप यात्रियों को भी काफी असुविधा हो रही है। एक समय था जब यहां से होकर दिल्ली, कानपुर, प्रतापगढ़ आदि स्थानों के लिए नियमित सेवाएं उपलब्ध थीं। आज वे सारी सुविधाएं वर्षों पूर्व से समाप्त कर दी गई हैं। इससे यात्रियों को काफी असुविधाएं झेलनी पड़ रही हैं। मजे की बात तो यह है कि ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 09:47 PM (IST)
        

बगैर अनुमति के कंपनियां कर रहीं काम

जौनपुर: अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व गंगाराम गुप्त की अध्यक्षता में सोमवार को आधार कार्ड संचालकों की बैठक हुई। इसमें अब तक के कार्यों की समीक्षा की गई। उन्होंने बताया कि समीक्षा के दौरान यह तथ्य संज्ञान में आया कि जौनपुर में आधार कार्ड बनाने का कार्य बहुत सी कंपनिया कर रही है, ¨कतु अधिकांश कम्पनियों द्वारा जिला स्तर से प्रशासनिक अनुमति नहीं ली गई है। इन संचालकों द्वारा जनता का शोषण किया जा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 09:42 PM (IST)
        

छात्रों को नदियों के प्रति किया जागरूक

जौनपुर : स्वच्छ गोमती अभियान अविरल गोमती के तत्वाधान में गुरुवार को सेंट जोसेफ सीनियर सेकेंडरी स्कूल लखनऊ में नदियों के प्रति छात्रों के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया। इस दौरान विद्यालय के करीब 400 छात्रों को नदियों के प्रति जागरूक किया गया। संकटमोचन मंदिर वाराणसी के महंथ प्रो.विश्वंभरनाथ मिश्र ने छात्रों को वीडियों कांफ्रे¨सग के जरिए संबोधित करते हुए कहा कि नदियां हमारे देश की जीवन रेखा है। स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 09:38 PM (IST)
        

ताला तोड़कर हजारों की चोरी

शाहगंज (जौनपुर): स्थानीय तहसील गेट पर रविवार की रात सात गुमटियों का ताला तोड़कर चोर हजारों का सामान उठा ले गए। इस घटना से दुकानदारों में रोष व्याप्त है। तहसील गेट के समीप हरिश्चंद्र प्रजापति उर्फ दाड़ी निवासी कोरवलिया, जहीर, मेंहदी हुब्बीगंज, मो. इलिया नई आबादी, प्रमोद सुरिस, तुफेल निवासी बड़ागांव, अर¨वद दरना की गुमटियों का ताला तोड़कर चोर उसमें रखे हजारों रुपये मूल्य का सामान चुरा ले गए। भुक्तभोग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 09:35 PM (IST)
        

किसानों के मुआवजे को लेकर कांग्रेस का हंगामा

जौनपुर: मुंगराबादशाहपुर में गरीब किसानों की भूमि का जबरन अधिग्रहण करने तथा सरकार द्वारा उचित मुआवजा न देने के खिलाफ सड़क पर उतरे कांग्रेसियों और किसानों ने सोमवार को जमकर बवाल काटा। कलेक्ट्रेट परिसर में सरकार का पुतला फूंकने को लेकर शुरू हुए विवाद के बाद पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच जमकर हाथापाई हुई। पुलिस ने लाठियां भांजी तो किसान भी झंडे-डंडे लेकर टूट पड़े। मुंगराबादशाहपुर क्षेत्र में सड़क निर्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 09:33 PM (IST)
        

तमंचा व गांजा संग तीन गिरफ्तार

मुंगराबादशाहपुर (जौनपुर): क्षेत्र के सरोखनपुर मोड़ पर पुलिस ने रविवार को चे¨कग के दौरान तीन संदिग्ध व्यक्तियों को पकड़ा। छानबीन में उनके पास से चोरी की मोटर साइकिल, तीन किलोग्राम गांजा व तमंचा, कारतूस बरामद हुआ। धौरहरां गांव से चोरों ने शनिवार को मोटर साइकिल चुरा लिया। मुखबिर की सूचना पर थानाध्यक्ष श्रीधर पांडेय ने वाहन चोरों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। चे¨कग के दौरान उपनिरीक्षक टीएन पांडेय सिपाहिय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 09:28 PM (IST)
        

कथित वकील को अधिवक्ताओं ने धुना

मछलीशहर (जौनपुर): तहसील परिसर स्थित मंदिर पर लगी होर्डिंग को उतारने के विवाद में सोमवार को पुजारी की पिटाई कर रहे कथित वकील की अधिवक्ताओं ने भी जमकर धुनाई कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कथित वकील को गिरफ्तार कर लिया। पुजारी की तहरीर पर मुकदमा भी दर्ज कर लिया। मछलीशहर कोतवाली क्षेत्र के सरावां गांव निवासी आरएस यादव पेशे से होमगार्ड है। वे मछलीशहर तहसील में कथित तौर पर वकालत करते हैं। सोमवार को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 09:25 PM (IST)
        

बेमौसम बारिश से किसान बर्बाद

जौनपुर : दो दिनों से मौसम में परिवर्तन से ठंड में इजाफा हुआ है। मौसम की मार का आलम यह है कि 40 फीसद फसलें बर्बाद हो गई हैं। अगर यही स्थिति आगे भी रही तो पूरी फसल बर्बाद होने की संभावना है। इससे ईट भट्ठा संचालकों की भी मुश्किलें बढ़ गई है। पूरे दिन रिमझिम बारिश होने से लोगों का काम-काज पूरी तरह से प्रभावित रहा। बीती रात तेज बारिश से नगर की पूरी नालियां चोक ले ली हैं जिससे सड़कों पर जलभराव हो गया। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 09:23 PM (IST)
        

भीगकर पहुंचे परीक्षार्थी, छात्रा की हालत बिगड़ी

जौनपुर: माध्यमिक शिक्षा परिषद की परीक्षा में भीगते हुए परीक्षार्थी केंद्रों पर पहुंचे। ग्रामोदय इंटर कालेज गौराबादशाहपुर केंद्र पर भीगने से छात्रा की हालत गंभीर हो गई। वहीं प्रथम पाली में एक छात्र नकल करते पकड़ा गया। सचलदस्ते ने अनियमितता मिलने पर तीन कक्ष निरीक्षकों को कार्यमुक्त किया। रविवार की रात से शुरू हुई बारिश सोमवार को दस बजे तक जारी रही। सुबह हुई तेज बारिश के चलते परीक्षार्थी भीगते हुए क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 09:15 PM (IST)
        

छात्र अपने समय का करें सदुपयोग

जौनपुर : छात्र अगर अपने समय का सदुपयोग करे तो आगे निकल सकते है। बजाय दूसरे से तुलना करने में वह अपने अंदर छिपी प्रतिभा को पहचाने तो निश्चित रूप से छात्रों को लक्ष्य मिलेगा। यह बातें जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने सोमवार को मोहम्मद हसन पीजी कालेज में मेधावियों के सम्मान समारोह में कही। उन्होंने छात्रों के बीच आमिर खान अभिनीत फिल्म थ्री इडियट का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा कि सबके अंदर कोई प्रति... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 09:04 PM (IST)
        

अव्यवस्था के बीच महिलाओं की नसबंदी

मछलीशहर/मड़ियाहूं (जौनपुर): स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मछलीशहर में सोमवार को आयोजित नसबंदी कैंप में अव्यवस्था देखने को मिली। 30 आपरेशन की क्षमता वाले अस्पताल में 40 महिलाओं का आपरेशन किया गया। चारपाई की कमी के चलते दो-दो महिलाओं को एक बेड पर लेटाया गया। सीएचसी में सोमवार को 70 महिलाओं का पंजीकरण किया गया था। जिसमें 40 महिलाओं को नसबंदी के लिए उपयुक्त पाया गया। 30 महिलाओं का बंध्याकरण ड... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 09:02 PM (IST)
        

गांवों के विद्यालयों में भी हो विज्ञान की पढ़ाई

जौनपुर: शिक्षा के साथ बच्चों को ऐसी शिक्षा दें जो बच्चों में संस्कार पैदा करें। बच्चों की पहली पढ़ाई उसके परिवार और परिवेश से शुरू होती है जो उसे आगे बढ़ाती है। यह बातें बीएचयू के पूर्व कुलपति डा.लालजी ¨सह ने पालपुर में सिटी पब्लिक स्कूल के वार्षिक समारोह के अवसर पर कक्ष का लोकार्पण करते हुए सोमवार को कही। उन्होंने कहा कि गांवों के विद्यालयों में भी विज्ञान और तकनीकी शिक्षा देने पर जोर दिया जा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 08:59 PM (IST)
        

बड़ा सपना, बड़ा मन ही सफलता का आधार

रामपुर (जौनपुर): सर्वेश्वरी महाविद्यालय कमरुद्दीनपुर में विदाई समारोह'विरासत-15'का रविवार को छात्रों द्वारा आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने मौज-मस्ती के साथ गीत, नृत्य, हास्य व्यंग्य सुनाकर सबको मंत्रमुगध कर दिया। सीनियरों ने अपना प्रेम अनुराग दर्शाया तो जूनियरों द्वारा विशेष तौर पर लगाए गए कार्टून, पोस्टर पें¨टग व श्लोगन में समय व समझदारी को सफलता का सूत्र बताया। मुख्य अतिथि महा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 08:46 PM (IST)
        

देश में तकनीकी शिक्षा आवश्यक

जौनपुर: राजा श्रीकृष्ण दत्त स्नातकोत्तर महाविद्यालय में शिक्षा शास्त्र विभाग में 21वीं सदी की शिक्षा विषय पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। मुख्य वक्ता डा.मातवर मिश्र ने कहा कि देश एक विकासशील एवं कृषि प्रधान राष्ट्र है। ऐसे में यहां तकनीकी शिक्षा आवश्यक है। उन्होंने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में पाठ्यक्रमों में व्यावसायिक का पठन-पाठन हो रहा है। इसके साथ-साथ नैतिक शिक्षा भी जरूरी है। प्रवक्ता डा. नी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 08:08 PM (IST)
        

धूमधाम से मना स्थापना शताब्दी समारोह

जौनपुर : टीडी कालेज का स्थापना शताब्दी समारोह रविवार को धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम इस वजह से खास रहा क्योंकि इसमें पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा देवी ¨सह पाटिल व केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ ¨सह ने बतौर अतिथि शिरकत किया। समारोह के लिए टीडी कालेज को दुल्हन की तरह सजाया संवारा गया था। कार्यक्रम निर्धारित समय से 55 मिनट देर से शुरू हुआ। पूर्व राष्ट्रपति व केंद्रीय गृह मंत्री बाबतपुर से हेलीकाप्टर पर सव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:24 PM (IST)
        

शिक्षक की भूमिका में नजर आए राजनाथ

जौनपुर : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ ¨सह रविवार को टीडी कालेज में संस्थापक शताब्दी समारोह में शामिल होने पहुंचे थे। इस दौरान वह अपने उद्बोधन में छात्र-छात्राओं से सीधा संवाद भी करते दिखे। छात्रों से बीच-बीच में सवाल भी किए। भाषण की शुरुआत में उन्होंने कहा कि दुनिया के किसी भी नागरिक से पूछा जाए कि सबसे बढि़या राजा कौन था तो अधिकतर लोग एलेक्जेंडर, नेपोलियन का नाम लेंगे। मेरी नजर में सबसे बढि़या राज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:17 PM (IST)
        
(News from Jaunpur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें