जौनपुर

  • युवक को चोर समझकर पीटा

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 11:09 PM (IST)

    मछलीशहर (जौनपुर) : पुराफगुई गांव में मंगलवार की रात गांव वालों ने विक्षिप्त युवक को चोर समझकर काफी मारा पीटा। युवक की दशा स्पष्ट होने पर पुलिस को सौंप दिया। लोगों के अनुसार मंगलवार की सायं से ही छत्तीसगढ़ निवासी विनोद कुमार गांव की गलियों में यहां-वहां टहल रहा था। रात होने पर युवक गांव के एक घर में घुसने का प्रयास करने लगा। इसकी जानकारी होते ही युवाओं ने विक्षिप्त युवक को मारना पीटना शुरू कर द... और पढ़ें »

  • दूरभाष केंद्र पर उपभोक्ताओं का प्रदर्शन

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:41 PM (IST)

    ¨सगरामऊ (जौनपुर): क्षेत्र के कई विद्यालयों, बैंकों, व्यवसायियों को इंटरनेट की सुविधा से जोड़ने वाले टेलीफोन एक्सचेंज का बुरा हाल है। दु‌र्व्यवस्था से आजिज आकर उपभोक्ताओं ने बुधवार को वहां जमकर प्रदर्शन किया। उपभोक्ताओं का फोन महीनों से खराब चल रहा है। लाइनमैन एक्सचेंज में एक प्राइवेट व्यक्ति को रखकर मनमानी करवा रहा है। यह आरोप लगाते हुए कस्बे के दर्जनों उपभोक्ता एक्सचेंज पहुंचे तो वहां फाल्ट दुर... और पढ़ें »

  • विकास के पथ पर दौड़ रहा मछलीशहर

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:39 PM (IST)

    मछलीशहर (जौनपुर) : परिवर्तन ही संसार का नियम है। समय के साथ समाज से लेकर आसपास बदलाव आता जाता है। आज जौनपुर जिले का यह छोटा सा शहर विकास के पथ पर दौड़ रहा है। जिला मुख्यालय से तीस किमी दूर स्थित इस शहर में दिन प्रतिदिन बदलाव देखने को मिल रहे हैं। शहर प्रगति की राह पर आगे बढ़ता जा रहा है। जौनपुर रायबरेली राजमार्ग टू लेन बना हुआ है, ¨कतु नगर में यह सड़क फोर लेन जैसी बनी हुई है। इससे नगर में रोज-रोज ल... और पढ़ें »

  • बैंक कर्मियों ने जालसाज को पकड़ा

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:35 PM (IST)

    बरईपार (जौनपुर) : स्थानीय बाजार स्थित यूबीआई बैंक के शाखा में बैंक कर्मियों ने एक जालसाज को पकड़ लिया है। उसे पुलिस के हवाले कर दिया। जालसाज ने मंगलवार को दूसरे के खाते से पांच हजार रुपये लिया। इसकी जानकारी होने पर खाता धारक बैंक से संपर्क किया तो मामले की जानकारी हुई। मंगलवार को जालसाज फिर बैंक आया और 45 हजार निकलने की बात की तो मैनेजर को शक हो गया। पासबुक रख लिया और बाद में आने को कहा। उधर भुक... और पढ़ें »

  • एसडीएम के आदेश के विपरीत कराया कब्जा

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:34 PM (IST)

    मछलीशहर (जौनपुर) : उप जिलाधिकारी के आदेश के विपरीत राजस्व निरीक्षक द्वारा कब्जा दिलाने का मामला प्रकाश में आया है। ग्रामीणों की शिकायत पर मामले को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने जांच का आदेश एसडीएम को दिया है। कौरहां गांव निवासी उमाशंकर पटेल ने जिलाधिकारी की अध्यक्षता मे आयोजित तहसील दिवस मे प्रार्थनापत्र देकर आरोप लगाया था कि विपक्षी कृष्ण कुमार जबरन उनकी आबादी पर कब्जा कर ... और पढ़ें »

  • मुर्गा विक्रेता को चाकू मारा

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:32 PM (IST)

    बरसठी (जौनपुर) : बारीगांव हनुमानगंज तिराहे पर मु़र्गा विक्रेता द्वारा पैसा मांगने पर युवक ने उसके सिर पर चाकू से हमला कर दिया। सूचना पर पहुंचे एसओ ने घायल को इलाज के लिए सीएचसी पर ले आए। उसकी तहरीर पर पुलिस ने एक व्यक्ति के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। हालांकि पुलिस चाकू से हमला करने की बात से इंकार कर रही है। पुलिस का कहना है कि डंडे के हमले से सिर में थोड़ी चोट आयी है। देवकली घाटमपुर गांव न... और पढ़ें »

  • प्रधानों को मिलेगा प्रशस्ति पत्र

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:29 PM (IST)

    मछलीशहर (जौनपुर) : तिलोरा गांव में अभिनव विद्यालय बनाने की सम्मानित जनों तथा गांव वालों का उत्साह दिखाई देने लगा है। लोगों द्वारा विद्यालय के बच्चों लिए अपनी जेब से उपयोगी सामान देने की घोषणा की। खंड शिक्षा अधिकारी आशीष पांडेय की अध्यक्षता में बुधवार को अभिनव विद्यालय तिलोरा में बैठक आयोजित की गई। खंड शिक्षा अधिकारी ने कहा कि जिस गांव के विद्यालय में संपूर्ण व्यवस्था अच्छी रहेगी वहां के ग्राम ... और पढ़ें »

  • भारी विरोध के चलते नहीं हुआ चुनाव

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:28 PM (IST)

    बरसठी (जौनपुर) : स्थानीय विकास खंड पर बुधवार को आयोजित प्रधान संघ का चुनाव प्रधानों के ही भारी विरोध और तू-तू मै-मै के चलते स्थगित करना पड़ा। चुनाव प्रधान संघ के जिलाध्यक्ष मनोज यादव की नेतृत्व में शुरू हुआ। ब्लाक अध्यक्ष के करमानंद यादव, कमलेश ¨सह और सूर्यमणि यादव ने दावेदारी पेश की लेकिन वहां मौजूद ज्यादातर प्रधानों का मत था कि ब्लाक अध्यक्ष का चुनाव निर्विरोध हो। इस पर प्रयास किया गया, लेकिन... और पढ़ें »

  • अंतत: दर्ज हुआ मुकदमा

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:26 PM (IST)

    शाहगंज (जौनपुर) : तहसील के अधिवक्ता और पट्टी चकेसर गांव निवासी वेद प्रकाश यादव पत्नी सहित ट्रैक्टर की चपेट में आने से घायल हो गए थे। बीते आठ मई को हुई इस घटना की रिपोर्ट अधिवक्ता संघ के पदाधिकारियों के दबाव के बाद बुधवार को सरपतहां थाने में दर्ज की गई। बीते आठ मई को पत्नी ऊषा के साथ मोटर साइकिल से जा रहे अधिवक्ता वेद प्रकाश गैरवाह गांव में ट्रैक्टर की चपेट में आने से घायल हो गए थे। वेद प्रकाश ... और पढ़ें »

  • ट्रेन के ठहराव से झूमे बाबा अमरनाथ बर्फानी के भक्त

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:23 PM (IST)

    जौनपुर: जय बाबा अमरनाथ बर्फानी सेवा समिति की बैठक सुतहट्टी बाजार स्थित कार्यालय पर हुई। इस मौके पर बेगमपुरा एक्सप्रेस ट्रेन के सिटी स्टेशन पर ठहराव होने के आदेश पर हर्ष व्यक्त किया गया। वक्ताओं ने कहा कि वर्षों की मांग पूरी हुई है। बैठक की अध्यक्षता करते हुए धर्मपाल कन्नौजिया नेता ने कहा कि समिति के नेतृत्व में प्रत्येक वर्ष बाबा अमरनाथ बर्फानी एवं माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जनपद से हजारों ... और पढ़ें »

  • गैरवाह में वनों की कटाई पर लगी रोक

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:21 PM (IST)

    सरपतहां (जौनपुर): गैरवाह गांव में निर्माणाधीन पावर-हाउस की जमीन पर पेड़ों की कटाई रोक दी गई है। मौके पर निर्माण कार्य में लगी मशीनें वापस चली गई हैं तथा फौरी तौर पर निर्माण कार्य रूक गया है। अलबत्ता निर्माण सामग्री की रखवाली के लिए लगे सुरक्षाकर्मी अभी भी मौके पर तैनात हैं। बताते चलें कि गांव में ऊर्जा राज्य मंत्री शैलेंद्र यादव 'ललई' के प्रयास से 400, 220 तथा 132 केवीए का विद्युत उपकेंद्र प्रस्ता... और पढ़ें »

  • मनीष बने वॉयस ऑफ जौनपुर

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:21 PM (IST)

    जौनपुर : प्रशस्य जेम्स व फ्रेंड्स डांस क्लासेज के तत्वावधान में मंगलवार को घनश्याम दास बगीचे में वॉयस ऑफ जौनपुर गायन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस दौरान मनीष गुप्ता को वॉयस ऑफ जौनपुर चुना गया। शेर खान को दूसरा व वैशाली त्रिपाठी को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। लगभग 150 कलाकारों में से दस कलाकार ग्रैंड फिनाले में पहुंचे थे। ¨स¨गग कम्पटीशन में सेल्फ राउंड, डूवेट राउंड, कॉड राउंड, रिदम राउंड हुआ। ... और पढ़ें »

  • माफ हो किसानों का पचास हजार तक कर्ज

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:19 PM (IST)

    जौनपुर: भारतीय किसान यूनियन (भानू) की बुधवार को कलेक्ट्रेट परिसर में किसानों, दलितों की समस्याओं को लेकर विशाल किसान पंचायत हुई। इस मौके पर वक्ताओं ने किसानों के पचास हजार तक के कर्ज माफ करने और नीलगायों, जंगली सुअरों से फसलों की सुरक्षा की मांग की। मुख्यमंत्री को संबोधित 11 सूत्रीय मांग पत्र जिलाधिकारी को सौंपा। मुख्य वक्ता ठाकुर भानु प्रताप ¨सह ने कहा कि आर्थिक सर्वेक्षण 2011 सूची को सार्वजनिक ... और पढ़ें »

  • विकास को 84 करोड़ का बजट पास

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:18 PM (IST)

    जौनपुर : नगर पालिका परिषद बोर्ड की बैठक बुधवार को चेयरमैन दिनेश टंडन की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इस दौरान सर्वसम्मति से नगर के विकास के लिए 84 करोड़ का बजट पास किया गया। बैठक में विवादित फाइलों के निस्तारण व ईओ के अनुपस्थित रहने पर सभासदों ने जमकर हंगामा मचाया। नगर पालिका में नामांतरण संबंधी विवादित पत्रावलियों के संबंध में चर्चा हुई। इसमें एक पक्ष यह कह रहा था कि विवादित फाइलों के निस्तारण क... और पढ़ें »

  • आंधी-तूफान ने मचाई तबाही, तीन की मौत

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:16 PM (IST)

    जौनपुर: प्रकृति का कहर दूसरे दिन भी जारी रहा। मंगलवार की रात आंधी-तूफान ने जमकर तबाही मचाई। तेज अंधड़ के चलते टीनशेड, छप्पर उड़ गए। पेड़ों व डाल के गिरने से दबकर तीन लोगों की मौत हो गई। बारिश के कारण कई स्थानों पर जलभराव हो गया। मई माह में कई बार आए पश्चिमी विक्षोभ के चलते तापमान में कमी आई और भीषण गर्मी से बिलबिला रहे लोगों को राहत मिली। लगातार दो दिनों से मैदानी इलाकों में विक्षोभ सक्रिय है। रात ... और पढ़ें »

  • हादसों में सेवानिवृत कर्मी समेत तीन की मौत

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 08:08 PM (IST)

    गाजीपुर: जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में बुधवार को हुए सड़क हादसों तीन लोगों की मौत हो गई। पहली घटना बहरियाबाद स्थानीय बाजार में हुई । यहां पिकप के धक्के से वृद्धा की मौत हो गई। वहीं दूसरी घटना सैदपुर थाना क्षेत्र के महुलियां गांव के पास दोपहर में हुई। स्कार्पियो के धक्के से दो युवकों की मौत हो गई। दुर्घटना से गुस्साएं ग्रामीणों ने घटनास्थल पर जाम लगा दिया। सूचना पर पहुंची उपजिलाधिकारी भानुप्रताप ¨सह... और पढ़ें »

  • रेलवे स्टेशनों पर मचा हाहाकार

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 12:58 AM (IST)

    जौनपुर : इन दृश्यों को देखिए। यह जिले के विभिन्न रेलवे स्टेशनों के है। जहां पानी तक के लिए हाहाकार मचा हुआ है। यह अलग बात है कि अपनी खामियों को नजर अंदाज कर रेलवे महकमा हाईटेक होने का दावा करता है, ¨कतु आप तो जानते ही है कि कोई गुनहगार कहां जल्दी अपनी गलतियों को कबूल करता है। आइए जाने रेलवे स्टेशनों पर पानी, बिजली, साफ-सफाई और व्यवस्थाओं का सच। खुद प्यासी हैं पानी की टोटियां रेलवे स्टेशनों पर... और पढ़ें »

  • घटनास्थल पर पहुंच आईजी ने मातहतों संग बनाई रणनीति

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 12:56 AM (IST)

    चंदवक (जौनपुर ): तरांव मोड़ के पास सोमवार को बी डी सी सदस्य व सिपाही हत्याकांड को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस महानिरीक्षक एस के भगत ने एस पी रोहन पी कनय व अन्य अधिकारियों के साथ घटना स्थल का निरीक्षण किया उन्होंने आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु मातहतो को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।मौके पर ही घटना के खुलासे पर रणनीति तैयार की।आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु गठित टीमों ने दर्जनों स्थानों पर छापामारी की परन्तु को... और पढ़ें »

  • दारोगा के घर से सात लाख का गहना चोरी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 12:55 AM (IST)

    बरईपार (जौनपुर) : मछलीशहर थाना क्षेत्र के विश्वपालपुर गांव निवासी व दारोगा अशोक ¨सह के घर से सोमवार की रात चोर लगभग सात लाख का गहना चोर उठा ले गए। वे इस समय मीरजापुर में वन विभाग में दरोगा के पद पर तैनात है। श्री ¨सह के घर में सोमवार की रात उनकी पत्नी चंद्र कला ¨सह, माता धर्मा देवी तथा एक छोटा भाई सो रहे थे रात साढ़े 12 बजे चंद्र कला की नींद खुल गई। घर में बर्तन गिरने की खटपट आवाज सुनाई दी। वे ट... और पढ़ें »

  • केराकत के व्यापारी से हुई लूट का खुलासा, दो गिरफ्तार

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 12:55 AM (IST)

    जौनपुर: केराकत में आभूषण व्यवसायी आनंद सेठ से हुई आभूषण व नकदी लूट का पुलिस ने खुलासा कर लिया। सीसी टीवी फुटेज के आधार पर सुराग मिलते ही पुलिस ने दो लुटेरों को मंगलवार की दोपहर दबोच लिया। 18 मई को केराकत के गोलावार्ड निवासी व्यवसायी आनंद के यहां से बाइक सवार लुटेरों ने तमंचे के बल पर आभूषण व रुपये लूट लिए। फाय¨रग में एक महिला भी घायल हो गई थी। व्यापारी के मुताबिक 15 लाख रुपये के आभूषण व दो लाख की... और पढ़ें »

(News from Jaunpur, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें