Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 20,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जौनपुर

इजराइल सरकार के खिलाफ मुस्लिम लामबंद

जौनपुर: इजराइल द्वारा मुसलमानों को अकशा मस्जिद में दाखिल होने से रोक लगाने की धमकी से मुस्लिम समुदाय के लोगों में आक्रोश व्याप्त है। मुस्लिमों ने शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन कर विरोध जताया। शुक्रवार को जुमा की नमाज के बाद बड़ी मस्जिद के मुख्य द्वार के सामने मरकजी सीरत कमेटी के महासचिव जफर मसूद के नेतृत्व में हजारों मुस्लिमों ने जुलूस निकालकर गुस्से का इजहार किया। इस दौरान प्रदर्शनकारि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 06:58 PM (IST)
        

विवाहिता के साथ दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

केराकत (जौनपुर): क्षेत्र के एक गांव में शौच के लिए रात में निकली युवती के साथ पड़ोसी गांव के युवक ने दुष्कर्म किया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। 21 वर्षीया युवती रविवार की रात करीब 8:30 बजे घर से 50 मीटर दूर सीवान में शौच करने गई थी। वहां कन्हौली गांव का युवक बच्चेलाल पहुंच गया। उसकी युवती पर बुरी नजर पड़ गई। उसे अकेले पाकर युवक ने दुष्कर्म किया। पीड़िता रोती बिलखती घर आई किंतु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 09:07 PM (IST)
        

निकला अजगर, मची भगदड़

सिकरारा (जौनपुर): ताहिरपुर गांव में बुधवार की शाम घर में अजगर निकलने से भगदड़ मच गई। युवकों ने बोरे में भरकर उसे सई नदी के तट पर जंगल में छोड़ दिया। उक्त गांव निवासी हरीश सिंह के मकान के पास बने बैठके पर शाम को एक 8 फिट लंबा मोटर अजगर बरामदे से बाहर परिजनों ने देखा तो वे भयभीत हो उठे। शोर कर आस-पास के युवकों को बुलाया गया। फोन से वन विभाग को सूचना दी गई। लगभग एक घंटे बाद वन विभाग के कर्मचारी ग्रामी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 08:53 PM (IST)
        

शिक्षक संघ का प्रतिनिधिमंडल डीआइओएस से मिला

जौनपुर: माध्यमिक शिक्षक संघ का प्रतिनिधिमंडल बुधवार को जिलाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह की अध्यक्षता में जिला विद्यालय निरीक्षक से मिलकर जनपद के शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराते हुए त्वरित निस्तारण की मांग किया। प्रमुख समस्याओं में बताया कि पटल सहायकों द्वारा पत्रावलियों के निस्तारण में अनावश्यक कई-कई माह तक कोई कार्यवाही न किया जाना खेदजनक तथा लापरवाही का द्योतक है। एक सप्ताह के अंदर पत्रावल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 08:15 PM (IST)
        

सफाईकर्मी संदिग्ध हालात में लापता

शाहगंज (जौनपुर): नगर से सटे बरदहिया बाजार (सुरिस) निवासी एक सफाई कर्मी युवक बुधवार की रात संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया। घर वालों ने किसी अनहोनी की आशंका जताते हुए कोतवाली पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर कार्यवाही की मांग की है। इस घटना को प्रेम-प्रपंच से जुड़ा बताया जा रहा है। बताया जाता है कि बरदहिया निवासी संतोष (30) पक्खनपुर गांव में सफाई कर्मी के पद पर काम करता है। वह बुधवार की रात अपने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 08:11 PM (IST)
        

10 हजार गरीबों की मदद करेगी 'आकांक्षा'

जौनपुर: आकांक्षा समिति दस हजार गरीबों की दीपावली के पहले मदद करेगी। रजिस्ट्रेशन कराए इन गरीबों को नगर वासियों की मदद से 20 अक्टूबर को वस्त्र आदि का वितरण करेगी। जिसके लिए चिह्नित स्थानों पर गुरुवार को सामानों से भरा 990 बंडल जमा किया गया। उपजिलाधिकारी सदर के कार्यालय में जमा कराने के का कार्य सुबह से ही शुरू हुआ। इसके अलावा नगर में चहारसू डा क्षितिज शर्मा, सिपाह डा कमर अब्बास, जजेज कालोनी मृदुल ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 06:58 PM (IST)
        

अवैध शराब कारखाने का भंडाफोड़, 11 भट्ठियां तोड़ी

जौनपुर: दीपावली के मद्देनजर अवैध कारोबारियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में गुरुवार को आबकारी विभाग की टीम को बड़ी सफलता मिली। टीम ने कोतवाली क्षेत्र के धरनीधरपुर में चल रहे अवैध शराब के कारखाने का भंडाफोड़ किया। इस दौरान 11 भट्ठियां तोड़ी गई। छापेमारी की भनक लगते ही सभी कारोबारी गांव छोड़ फरार हो गए। आबकारी निरीक्षक नंदलाल चौरसिया, राम अधार पाल कोतवाली पुलिस के साथ दोपहर धरनीधरपुर स्थित राजा साहब क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 06:56 PM (IST)
        

खाद्य विभाग की टीम ने छापेमारी कर लिया नमूना

मछलीशहर (जौनपुर): जिलाधिकारी के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने गुरुवार को छापेमारी कर नमूना लिया तथा बिना लाइसेंस प्रतापगंज बाजार में दुकान चलाने वाले दुकानदार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी वीपी सिंह के नेतृत्व में मछलीशहर रोडवेज परिसर स्थित कैंटीन में छापेमारी कर बूंदी के लड्डू एवं गुलाब जामुन का नमूना लिया। कैंटीन मालिक जगदीश प्रसाद से लाइसेंस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 06:46 PM (IST)
        

अब परिषदीय स्कूलों के शैक्षिक स्तर की होगी जांच

सिरकोनी (जौनपुर): कुछ परिषदीय विद्यालयों में पठन-पाठन के नाम पर महज खानापूर्ति के दिन अब लदने वाले हैं। खंड शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार ने सतत सम्प्राप्ति परीक्षण का ऐसा फार्मेट तैयार किया है जिससे यदि सब कुछ ठीक ठाक रहा तो इन स्कूलों में छात्र-छात्राओं के शैक्षिक स्तर का 'सच' खुद ब खुद सामने आ जाएगा। इसके लिए शिक्षकों को समयबद्ध 'टार्गेट' देते हुए छात्र-छात्राओं ने कितना सीखा इसकी विधिवत रिपोर्ट ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 06:43 PM (IST)
        

बुनियादी शिक्षा पर ध्यान देने की जरूरत: पुनिया

रामपुर (जौनपुर): अनुसूचित जाति/जनजाति आयोग के अध्यक्ष डा.पीएल पुनिया ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में की गई सेवा सबसे बड़ी मानव सेवा है इसलिए बुनियादी शिक्षा की जरूरतों पर ध्यान देने की विशेष जरूरत है। वे बुधवार को सर्वेश्वरी महाविद्यालय कमरुद्दीनपुर के नौवें स्थापना दिवस समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सर्वेश्वरी महाविद्यालय का शिक्षा के क्षेत्र में अनुकरणीय योगदान है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 09:34 PM (IST)
        

भूमि विवाद में वृद्ध की मौत

सरायख्वाजा (जौनपुर): मुड़ैला गांव में भूमि विवाद के दौरान चाचा-भतीजे आपस में भिड़ गए। हाथापाई के दौरान गिरने से वृद्ध चाचा शोभनाथ यादव (65) की मौत हो गई। पुलिस ने तीन लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर दो को गिरफ्तार कर लिया। शोभनाथ का अपने भतीजे रामफेर यादव से भूमि विवाद चल रहा था। बुधवार की सुबह आठ बजे शोभनाथ घर के बगल गली की सफाई कर रहे थे। यह रामफेर को नागवार गुजरा। उसने प्रतिरोध किया तो विवाद बढ़... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 09:12 PM (IST)
        

युवती व बालक का नहर में मिला शव

मड़ियाहूं (जौनपुर): दो अलग-अलग स्थानों पर अज्ञात युवती व मूक बधिर बालक का शव नहर से पाए जाने पर सनसनी फैल गई। मड़ियाहूं इलाके के चोरारी नहर में 25 वर्षीय युवती का शव नहर में बह रहा था। उसे देख ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सुंदरपुर गांव के पास पुलिया से शव निकलवाकर पुलिस ने उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। शव देखने से प्रतीत हो रहा था कि उसकी हत्या की गई है। उधर सरायख्वाजा के लोहता गांव के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 08:56 PM (IST)
        

दृढ़ संकल्प के साथ बड़े सपने देखे युवा: डा.नाग

जौनपुर: डॉ कलाम का वर्ष 2020 तक उज्ज्वल व विकसित भारत बनाने का सपना तभी साकार होगा जब प्रत्येक भारतीय विशेषकर युवा विकास की कड़ी में अपना भरपूर योगदान देगा। शहर और विद्यालय छोटे बड़े नहीं होते, संकल्प और हौसला बड़ा होना चाहिए। बड़े सपने संजोइये और उसे पूरा करने का दृढ़ संकल्प लीजिए तो आप हर किसी को पीछे छोड़ सकते हैं। उक्त बातें महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ वाराणसी के कुलपति डॉ. पृथ्वीश नाग ने बुधवार क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 08:56 PM (IST)
        

दुर्घटना में किशोर की मौत, आठ लोग घायल

जौनपुर: जिले में बुधवार को हुई सड़क दुर्घटनाओं में किशोर की मौत हो गई, जबकि आठ अन्य लोग घायल हो गए। घायलों का उपचार स्थानीय चिकित्सालयों में कराया गया। सरोखनपुर निवासी राम मिलन का 14 वर्षीय पुत्र धीरज साइकिल से दवा लेकर जा रहा था। बदलापुर से जा रहे बाइक सवार ने धक्का मार दिया। जिससे उसे गंभीर चोटें लगी। अगल-बगल के ग्रामीण सीएचसी ले गए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मछलीशहर कोतवाली क्ष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 08:56 PM (IST)
        

96 शिक्षकों के विरुद्ध कार्यवाही की संस्तुति

सरायख्वाजा (जौनपुर): वीर बहादुर सिंह पूविवि की बुधवार को हुई कार्य परिषद की महत्वपूर्ण बैठक में कुल 96 कालेजों में 21 शिक्षा शास्त्र एवं 75 गृह विज्ञान के शिक्षकों के फर्जी नेट प्रमाण पत्रों के विषय में कार्य परिषद ने कड़ी कार्यवाही की संस्तुति की। संबंधित महाविद्यालयों को भी तीन वर्ष के लिए डिबार करने का फैसला किया गया। भारतीय महिला महाविद्यालय एवं शिवानी ला कालेज जौनपुर की मान्यता शासन के निर्देश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 08:56 PM (IST)
        

सस्ते दाम पर किसानों को मिले उर्वरक

जौनपुर: किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर बुधवार को भारतीय किसान यूनियन (अराजनीतिक) ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। मांग की कि किसानों को सस्ते दाम पर डीएपी, यूरिया आदि उर्वरक उपलब्ध कराया जाए। जिलाध्यक्ष राजनाथ यादव की अगुवाई में हाथ में हंसिया, लाठी लिए किसान कलेक्ट्रेट पहुंचे। एकजुट होकर धरने पर बैठ गए। अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष ने कहा कि किसान दिवस पर दिए गए शिकायती प्रार्थना पत्रों का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 07:14 PM (IST)
        

पहले धुलवाएं हाथ फिर भोजन

मछलीशहर/सिरकोनी (जौनपुर): मछलीशहर व सिरकोनी के खंड शिक्षाधिकारियों ने बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय हाथ धुलाई दिवस पर परिषदीय विद्यालयों में पहुंचकर साफ-सफाई की व्यवस्था का जायजा लिया। इन अधिकारियों ने विद्यार्थियों की शैक्षिक गुणवत्ता को भी परखा। मछलीशहर के बीइओ आशीष कुमार पांडेय ने छाछो के प्राथमिक व जूनियर हाईस्कूल में एबीआरसी संतोष तिवारी के साथ पहुंचकर स्वच्छता के महत्व को बताया। कहा कि हर हाल मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 07:13 PM (IST)
        

पराग डेयरी के कार्यो की होगी जांच

जौनपुर: जिलाधिकारी सुहास एलवाई की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में किसान दिवस के रूप में समीक्षा बैठक आयोजित की गई। इसमें पराग डेयरी द्वारा गत वर्ष किए गए 24 लाख रुपये के कार्यो की जांच पीडी सत्येंद्रनाथ चौधरी को करने का निर्देश दिया। भूमि संरक्षण अधिकारी प्रथम एवं द्वितीय के एक वर्ष में कराए गए कार्यो का सत्यापन भी पीडी सत्येंद्रनाथ चौधरी को करने का निर्देश दिया। उद्यान अधिकारी को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 07:12 PM (IST)
        

छह माह से 'बेगारी' कर रहीं रसोइयां

सिंगरामऊ (जौनपुर): स्कूलों में पढ़ाई करने वाले बच्चों को गरमा-गरम भोजन परोसने वाली रसोइयों के बच्चे भूखे पेट सोने को मजबूर हैं। क्योंकि उन्हें पिछले छह माह से मानदेय नहीं दिया गया है। इसके चलते उनके समक्ष आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है। क्षेत्र के कई स्कूलों में तैनात रसोइयों को छह माह से मानदेय नहीं मिला है परंतु वे उफ तक नहीं कर पा रही हैं। नौकरी बचाने के लिए वे शिक्षा विभाग की बेगारी करने को मज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 07:07 PM (IST)
        

प्रेमी युगल जेठ-भयोहू ने दी जान

सरायख्वाजा (जौनपुर): मिहरांवा रेलवे स्टेशन के समीप शिव मंदिर में प्रेमी युगल जेठ-भयोहू ने आत्महत्या कर लिया। दोनों की लाश पाए जाने से सनसनी फैल गई। मौके से सल्फास की गोली भी बरामद हुई। मंगलवार की सुबह करीब छह बजे कुछ महिलाएं पूजा करने मंदिर गई तो वहां का दृश्य देख अवाक रह गई। मंदिर के बरामदे में बिस्तर के पास महिला की लाश पड़ी थी। पास में ही नीम के पेड़ से एक युवक साड़ी के सहारे फंदे से लटका था। इस ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 08:10 PM (IST)
        
(News from Jaunpur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें