जौनपुर

  • प्रधान व भतीजे को मारा चाकू

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:56 PM (IST)

    नौपेड़वा (जौनपुर) : चुनावी रंजिश में बदमाशों ने प्रधान व उसके भतीजे को चाकू से मारकर घायल कर दिया। घटना शनिवार की सायं बक्शा थाना क्षेत्र के ग्यारहवी मील के पास की है। घायलों का उपचार जिला चिकित्सालय में चल रहा है। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस आवश्यक कार्रवाई में जुटी हुई है। बक्शा के मोहम्मदपुर के प्रधान गुफरान उर्फ बबलू (28 वर्ष) अपने भतीजे सुहेल (16 वर्ष) के साथ बाइक से शाम को नौपेड़वा से घर जा... और पढ़ें »

  • चोरी का खुलासा माल बरामद, दो चोर गिरफ्तार

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:55 PM (IST)

    मीरजापुर: एक पखवारा पहले राजगढ़ पुलिस चौकी के सामने ताला तोड़कर मोबाइल व फोटो स्टेट की दुकान में हुई चोरी का पुलिस ने शनिवार को खुलासा किया। दो चोरों को गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी गया माल बरामद किया है। एक चोर फरार है जिसकी तलाश की जा रही है । पुलिस लाइन में एसपी अर¨वद सेन ने शनिवार पत्रकारों को बताया कि ददरा निवासी परमहंस व विकास ¨संह ने राजगढ़ चौका के सामने फोटो स्टेट और मोबाइल की दुकान खोल... और पढ़ें »

  • बरात में मारपीट व फाय¨रग, दूल्हे का मामा घायल

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:53 PM (IST)

    सरायख्वाजा (जौनपुर): मेहरावां गांव में शुक्रवार की रात डीजे पर डांस को लेकर घराती-बराती में जमकर मारपीट के बाद फाय¨रग से जश्न का माहौल बिगड़ गया। मारपीट में दूल्हे के मामा नायब गौतम का सिर फट गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराया। पुलिस कई बाइक भी थाने उठा लाई। चांदा सुल्तानपुर के अमहां गांव से राम सहाय गौतम के पुत्र रवि शंकर की बरात मेहरावां गांव के चंद्रशेखर गौतम के घर आई थी। रात में ... और पढ़ें »

  • तीन दिन बंधक रहा दूल्हे का पिता

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:51 PM (IST)

    मुंगराबादशाहपुर (जौनपुर): तय शादी तोड़ने आए दूल्हे के पिता को लड़की वालों ने बंधक बना लिया। तीन हजार रुपये के लिए पिता तीन दिन तक बंधक बना रहा। पुलिस ने उसे मुक्त कराया और लेन-देन कर मामला खत्म कराया। इलाहाबाद जनपद के फूलपुर थाना क्षेत्र के रसूलपुर निवासी बाबुल ¨बद ने बेटे कल्लू की शादी सोंहासा गांव के सूबेदार ¨बद के यहां तय की। किसी कारणवश लड़की वालों के घर आ गया। जिस पर आक्रोशित होकर लोगों ने उ... और पढ़ें »

  • 45 कनेक्शन काटे गए, 7.5 लाख बकाया वसूला

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:50 PM (IST)

    जौनपुर: बिजली चोरी रोकने और बकाया वसूली के लिए विद्युत विभाग द्वारा शनिवार को जनपद में सघन अभियान चलाया गया। इस दौरान टीम ने 45 बकायेदारों के कनेक्शन काटा और सात लाख पचास हजार रुपये वसूल किया। अभियान से कटियामारों में खलबली मच गई। नगर में बकाया वसूली के लिए उप खंड अधिकारी संजय गुप्ता के निर्देशन में तीन टीमों ने सघन अभियान चलाया गया। टीम ने नईगंज, उमरपुर, हुसैनाबाद, लाइन बाजार, मतापुर, वाजिदपुर आ... और पढ़ें »

  • आत्मदाह की धमकी देने के बाद कोटेदार फरार

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:49 PM (IST)

    मछलीशहर (जौनपुर): क्षेत्र के कटाहित खास गांव निवासी पूर्व कोटेदार ने प्रशासन पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए आत्मदाह करने की धमकी दिया था। आत्मदाह को रोकने के लिए घर पर पुलिस तैनात है। अब कोटेदार फरार हो चुका है। उक्त गांव के कोटेदार रामचंद्र ने जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर प्रशासन पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था। आरोप है कि उसकी दुकान कुछ लोगों के दबाव में आकर निलंबित कर... और पढ़ें »

  • पैसेंजर ट्रेन बंद होने से यात्री परेशान

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:48 PM (IST)

    ¨सगरामऊ (जौनपुर): वाराणसी-जौनपुर-सुल्तानपुर पैसेंजर ट्रेन संख्या 542631/54266 का संचालन 17 मार्च तक बंद कर दिया गया है। जिसके चलते हरपालगंज रेलवे स्टेशन सहित आस-पास के दैनिक यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सुल्तानपुर-जौनपुर-वाराणसी को सुबह-शाम सेवा देने वाली पैसेंजर ट्रेन का संचालन पांच फरवरी से 17 मार्च तक स्थगित कर दिया गया। रेल विभाग के अधिकारियों के मुताबिक वाराणसी रेलवे स्... और पढ़ें »

  • दूसरी बार जला ट्रांसफार्मर

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:45 PM (IST)

    तेजीबाजार (जौनपुर): राजीव गांधी विद्युतीकरण अभियान के अंतर्गत राम मनोहर लोहिया गांव मितांवा का विद्युतीकरण हुआ था। टे¨स्टग के दौरान दूसरी बार गांव की यादव बस्ती का ट्रांसफार्मर जल गया। इससे गांव की यादव, ¨बद व विश्वकर्मा बस्ती में विद्युत की आपूर्ति पूरी तरह से ठप है। जब गांव में बिजली आपूर्ति चालू हुई तो दो घंटे के भीतर यादव बस्ती में लगा 25 केवी और मेन रोड पर लगा ट्रांसफार्मर जल गया था। इसे ... और पढ़ें »

  • अपने हक की लड़ाई के लिए रहें तैयार

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:44 PM (IST)

    जौनपुर: उप्र राज्य कर्मचारी महासंघ की बैठक शनिवार को रामकेश यादव की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सुरेश कुमार ¨सह वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रांतीय ने कर्मचारियों की 32 सूत्रीय मांगों पर प्रकाश डालते हुए कर्मचारियों से संघर्ष के लिए तैयार रहने का आह्वान किया। महामंत्री प्रदीप कुमार ¨सह बब्बू ने कर्मचारियों को आगाह किया कि आपका हक सरकारों द्वारा समाप्त किया जा रहा है इसलिए अपने हक की लड़ाई के लिए तैयार रह... और पढ़ें »

  • सफल होने को सकारात्मक सोच जरूरी : झुनझुनवाला

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:43 PM (IST)

    जौनपुर : प्रमुख उद्यमी और समाजसेवी दीनानाथ झुनझुनवाला ने कहा कि जीवन में सफल होने के लिए सकारात्मक सोच का होना जरूरी है। बिना इसके कोई भी इंसान सफलता के उस लक्ष्य को पार करना तो दूर उसके करीब भी नहीं पहुंच सकता। उन्होंने कहा कि ये बातें कोरे सिद्धांत नहीं, बल्कि मेरे आजमाए हुए सिद्धांत हैं। यह बातें उन्होंने बतौर मुख्य अतिथि ने वीर बहादुर ¨सह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के 19 वें दीक्षांत समारोह के ... और पढ़ें »

  • रोवर्स-रेंजर्स से जागृत होती है अनुशासन व राष्ट्रभक्ति

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:33 PM (IST)

    जौनपुर : रोवर्स-रेंजर्स से अनुशासन व राष्ट्रभक्ति की भावना जागृत होती है इसलिए छात्रों को इस तरह के शिविर में बढ़ चढ़कर प्रतिभाग करना चाहिए। यह बातें जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने शनिवार को मोहम्मद हसन कालेज में रोवर्स-रेंजर्स के जनपदीय समागम अवसर पर कही। उन्होंने कहा कि वह भी अपने छात्र जीवन में प्रदेश स्तरीय रोवर्स-रेंजर्स प्रतियोगिता में हिस्सा ले चुके है। विशिष्ट अतिथि पुलिस अधीक्षक राजूब... और पढ़ें »

  • गावों में बसती है देश की आत्मा

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:32 PM (IST)

    सिकरारा (जौनपुर): पूर्व विधायक राजदेव ¨सह ने कहा ¨हदुस्तान की आत्मा गावों में बसती है। गावों के विकास से ही देश का विकास संभव है। ये विचार क्षेत्र के माता प्रसाद आदर्श महाविद्यालय भभौरी में आयोजित बापू बाजार मेले के उद्घाटन के अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि श्री सिंह ने व्यक्त किए। उन्होंने कहा बापूजी की परोपकार सेवाभाव की भावना को साकार करने के लिए जिस तरह से विद्यालय परिवार ने बापू बाजार के जरिए स... और पढ़ें »

  • चोरों ने किया लाखों का माल पार

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:25 PM (IST)

    सरपतहा/मीरगंज (जौनपुर): सरपतहा थाना क्षेत्र के भेला गांव में पूर्व प्रधान के घर में घुसकर चोरों ने लाखों का माल पार कर दिया। घटना शुक्रवार की रात की है। शनिवार को पुलिस तथा डाग स्क्वायड की टीम ने गहन पड़ताल की। पर कुछ हाथ नहीं लगा। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं मीरगंज थाना क्षेत्र के जंघई स्थित मेडिकल स्टोर को चोरों ने खंगाला। भेला गांव निवासी पूर्... और पढ़ें »

  • मनरेगा कर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:22 PM (IST)

    जौनपुर : विभिन्न मांगों को लेकर मनरेगा कर्मचारियों ने शनिवार को कार्य का बहिष्कार किया। वेतन विसंगतियों को ठीक करने की मांग की गई। इस दौरान विकास भवन के बाहर जमकर धरना-प्रदर्शन किया गया। मनीष ¨सह ने कहा कि मनरेगा योजना के तहत कार्यरत समस्त मनरेगा कार्मिकों की सेवा नियमावली तथा वेतन विसंगतियों के संबंध में सुधार किया जाए। मानवाधिकार अधिनियम 1993, भारतीय संविधान के अनुच्छेद 21 के तहत जीवन के अध... और पढ़ें »

  • सीएम ने वादा किया, फिर भी निराशा

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:18 PM (IST)

    जौनपुर: योग्यताधारी शिक्षणेतर कर्मचारियों की शिक्षक पद पर पदोन्नति, 300 दिन का अवकाश नकदीकरण आदि मांगों को लेकर माध्यमिक शिक्षणेतर कर्मचारियों ने जुलूस निकाला। कलेक्ट्रेट में सभा कर सरकार पर हीलाहवाली का आरोप लगाया। जिलाध्यक्ष दिनेश ¨सह ने कहा कि मुख्यमंत्री ने खुद वादा किया था। इसके बाद भी मांगों के संबंध में शासनादेश जारी नहीं हुआ। बीआरपी इंटर कालेज मैदान से शनिवार को शिक्षणेतर कर्मचारी जुलूस न... और पढ़ें »

  • 51 कन्याओं ने निकाली कलश यात्रा

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:18 PM (IST)

    मछलीशहर (जौनपुर): जमालपुर गांव में शनिवार को रामकथा अमृतवर्षा की शुरुआत कलश यात्रा से की गई। कलश लेकर कन्याओं के साथ-साथ देव स्थानों का दर्शन-पूजन किया गया। गांव के बाबा बलराम दास मंदिर के तालाब से जल भरकर क्षेत्र की 51 कन्याओं ने गांव भ्रमण किया। गाजे-बाजे के साथ ग्रामीण भी शोभायात्रा में शामिल हुए।आशुतोष भगवान शिव के प्राचीन शिव मंदिर की परिक्रमा कर कलश रखा। इस प्रकार छह दिवसीय इस कथा एवं यज्ञ... और पढ़ें »

  • स्टेशनों की व्यवस्था सुधारने पर जोर

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:17 PM (IST)

    जौनपुर: डीआरएम एके लोहाटी ने शाहगंज, जौनपुर जंक्शन व जफराबाद स्टेशन का शनिवार को निरीक्षण किया। उन्होंने स्टेशनों की व्यवस्थाओं को सुधारने पर जोर दिया। साथ ही लोगों की मांगों को पूर्ण करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि स्टेशन का मुख्य गेट फैजाबाद करने के लिए पूर्वोत्तर रेलवे को पत्र लिखा जाएगा। उसके बाद प्रस्ताव मंत्रालय को भेजा जाएगा। श्री लोहाटी ने रेलवे स्टेशन पर वा¨शग लाइन बनवाने की बात भी... और पढ़ें »

  • शासन तक पहुंचेगा काम रोकने का मामला

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:16 PM (IST)

    जौनपुर : सेतु निगम के मुख्य परियोजना प्रबंधक वाराणसी जोन डीआर विद्यार्थी ने शनिवार को ओवरब्रिज निर्माण कार्य स्थल का निरीक्षण किया। चल रहे कार्यों के प्रगति का स्थलीय सच जानते हुए गहन समीक्षा किया। साथ ही कहा कि रेलवे द्वारा बंद कराए गए कार्यों से हमारा कार्य प्रभावित होगा। मौजूदा स्थिति से शासन को अवगत कराया जाएगा। इस संबंध में रेलवे को शीघ्र अपनी कार्यवाही पूर्ण करते हुए काम करने के लिए पत्र भ... और पढ़ें »

  • कहीं सीधी टक्कर तो कहीं त्रिकोणीय संघर्ष

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:15 PM (IST)

    जौनपुर: ब्लाक प्रमुखों के चुनाव हेतु 12 ब्लाकों में मतदान सात फरवरी रविवार को होगा। शुक्रवार को नामांकन व उसकी जांच के दिन ही आठ ब्लाकों के प्रमुखों का निर्विरोध निर्वाचन सुनिश्चित हो गया था जबकि दूसरे दिन शनिवार को नाम वापसी की प्रक्रिया के तहत सोंधी (शाहगंज) विकास खंड से दो प्रत्याशियों ने नाम वापसी के बाद वहां से सपा समर्थित प्रत्याशी मनोज यादव की निर्विरोध जीत तय हो चुकी है। अब जिन 12 ब्लाको... और पढ़ें »

  • गढ़वा घाट आश्रम में भजन-कीर्तन

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 10:01 PM (IST)

    बदलापुर (जौनपुर): क्षेत्र के संत मत अनुयायी आश्रम कस्तूरीपुर में शुक्रवार को श्री श्री 108 सद्गुरु शरणानंद परमहंस जी महराज गढ़वा घाट आश्रम वाराणसी के वार्षिक आगमन पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। हजारों लोगों ने स्वामी जी का दर्शन कर दीक्षा लिया। दिन भर सद्गुरुवे नम: के उद्घोष से क्षेत्र जहां गूंजता रहा वहीं भजन, कीर्तन, सत्संग व प्रसाद वितरण का भी आयोजन होता रहा। इंदिरा चौक से दो किमी उत्तर... और पढ़ें »

(News from Jaunpur, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें