Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 18,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जौनपुर

दो दिन में आ जाएगी यूरिया खाद : डीएम

जौनपुर: जिलाधिकारी सुहास एलवाई की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार मे किसान दिवस का आयोजन किया गया। इसमें जिलाधिकारी ने खाद, बीज, धान क्रय केंद्र, सिंचाई ,नलकूप, विद्युत, पशुपालन, भमि संरक्षण, मृदा परीक्षण, नावार्ड, बैंक आदि के अधिकारियों से किसानो की समस्याओं की जानकारी प्राप्त की तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। जिला कृषि अधिकारी मनीष सिंह को निर्देश दिया कि यूरिया ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:30 PM (IST)
        

10 कनेक्शन कटे, एक लाख वसूल

बदलापुर (जौनपुर): अधिशासी अभियंता आरडब्लू पाल के नेतृत्व में बिजली विभाग की टीम ने मंगलवार को अभियान चलाकर 10 कनेक्शन विच्छेदित कर एक लाख रुपये की वसूली की गई। क्षेत्र के कमालपुर व कुचौहां गांव में अभियान चलाकर बड़े बकायेदारों के 10 कनेक्शन काटे गए तथा एक लाख रुपये की वसूली की गई। उन्होंने बताया कि 10 लोगों ने एक मुश्त समाधान योजना का लाभ देने के लिए पंजीकरण भी कराया। अधिशासी अभियंता ने उपभोक्ता... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:29 PM (IST)
        

वेतन से बांटे स्वेटर तो बीईओ ने लिया स्कूल गोद

सुजानगंज (जौनपुर): आज के इस युग में जब भ्रष्टाचार शिष्टाचार बन चुका हो। ऐसे में अगर कोई प्राथमिक विद्यालय का शिक्षक अपने वेतन से अपने विद्यालय के 70 छात्र-छात्राओं को ऊनी स्वेटर बांटे तो वह एक मिसाल ही है। ऐसा करके प्राथमिक विद्यालय देवापार के प्रभारी प्रधानाध्यापक रवींद्र कुमार ने सोमवार को एक मिसाल पेश किया। खंड शिक्षा अधिकारी वंशीधर पांडेय ने 70 छात्र-छात्राओं को स्वेटर वितरित किया। प्रधानाध्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 05:51 PM (IST)
        

बरात में विवाद, युवक की पीटकर हत्या

सुजानगंज (जौनपुर): बेलवार बाजार में डीजे की धुन पर नाचने को लेकर बरातियों के बीच विवाद हो गया। एक पक्ष ने घर जा रहे युवक अनिल कुमार जायसवाल (32) की रास्ते में रोककर वाहन से उतार लिया और पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी। हमले में एक युवक घायल हो गया। रामपुर निवासी विनोद जायसवाल के पुत्र पंकज की बरात बेलवार निवासी करमचंद्र जायसवाल के यहां सोमवार को आई थी। द्वारचार के समय अनिल कुमार और रामपुर से आए बरातिय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 10:37 PM (IST)
        

डेढ़ वर्ष में काल के गाल में समाई तीन पीढि़यां

महराजगंज (जौनपुर): डीजे के विवाद में हुई अनिल जायसवाल की हत्या ने पूरे परिवार को झकझोर कर रख दिया। डेढ़ वर्ष में तीन मौत से परिवार गमजदा है। माता, पत्नी व दो बच्चियों से सहारा छिन गया। माता व पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है तो बच्चियां पिता की राह देख रही हैं। महराजगंज बाजार निवासी अनिल जायसवाल की हत्या डीजे के विवाद में हो गई। रिश्तेदारी में बरात की पूरी व्यवस्था अनिल के हाथ में थी। घटना की सूचना म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 10:36 PM (IST)
        

साथी ने ही रची थी चंद्रकांत की हत्या की साजिश

शाहगंज (जौनपुर): अरगूपुरकलां गांव में नौ दिसंबर की रात चंद्रकांत यादव की हत्या की घटना के वक्त साथ रहने और बेहोश होने का स्वांग रचाने वाला उसका साथी राजकुमार उर्फ गोरख ही मुख्य साजिशकर्ता है। पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया। रंजिश के चलते चंद्रकांत यादव (24) की धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी गई थी। घटना के वक्त उसका साथी राजकुमार उर्फ गोरख साथ था। उसने ही फोन करके एंबुलेंस ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 10:30 PM (IST)
        

विवाहिता की मौत, तीन पर दहेज हत्या का मुकदमा

रामपुर (जौनपुर): सुरेरी थाना क्षेत्र के परमालपुर गांव में विवाहिता रानी मिश्र (29) की फांसी पर लटककर संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मायके वालों ने दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया। पुलिस ने पति, सास, ससुर पर मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। परमालपुर गांव में बाबुलनाथ मिश्रा की पुत्रवधू रानी मिश्रा का शव मंगलवार की सुबह पंखे के सहारे लटकते मिलने से सनसनी फैल गई। परिवार वालों ने उसे नीचे उतार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 10:30 PM (IST)
        

लोहिया गांव में अपूर्ण कार्य देख तमतमा उठे डीएम

बाबूसराय (भदोही): जिलाधिकारी नरेन्द्र शंकर पांडेय ने वित्तीय वर्ष 2013-14 में चयनित डा. राम मनोहर लोहिया गांव नरायनपुर में कराए गए विकास कार्यो की हकीकत देखी। अपूर्ण कार्य देख अफसरों पर भड़क उठे। चेताया कि 31 दिसम्बर तक किसी भी दशा में अधूरे कार्य को पूर्ण कर लिया जाए। अन्यथा सख्य कार्रवाई की जाएगी। शासन की संचालित लोहिया आवास योजना, सीसी रोड, नेडा, पेयजल, राजीव गांधी विद्युतीकरण, किसान क्रेडिट का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 10:13 PM (IST)
        

छात्राओं को सिखाया आत्मरक्षा के तरीके

जौनपुर: निर्भया कांड की पुण्य तिथि पर मंगलवार को कई स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। वहीं जनक कुमारी इंटर कालेज में छात्राओं को आत्म रक्षा के तरीके सिखाए गए। आत्म रक्षा के लिए छात्राओं को मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग दी गई। जिसका शुभारम्भ जनपद आकांक्षा समिति की अध्यक्ष व डिप्टी कलेक्टर ऋतु सुहास ने किया। उन्होंने कहा कि छात्राओं को आत्म रक्षा के लिए इस तरीके की ट्रेनिंग जरूर लेनी चाहिए। प्रधानाचार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 09:47 PM (IST)
        

पुलिस अधिकारियों को सता रहा कार्रवाई का भय

शाहगंज (जौनपुर): सराफा व्यवसायी अमरनाथ सेठ की हत्या व लूट की घटना के एक पखवारे के बाद भी पुलिस के हाथ बदमाशों के गिरेबान तक नहीं पहुंच सके हैं। अब पुलिस के अधिकारियों को कार्रवाई का भय सता रहा है। दो दिसंबर की रात करीब आठ बजे नगर के पुरानी बाजार मोहल्ला निवासी सराफा व्यवसायी अमरनाथ सेठ की हत्या करके बदमाश बैग लूटकर भाग निकले थे। अमरनाथ मुख्य मार्ग स्थित अपनी दुकान को बंद करके बाइक से घर लौटे थे औ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 09:45 PM (IST)
        

क्रिकेट के विवाद में मारपीट, सात घायल

खेतासराय (जौनपुर): क्षेत्र के मवई गांव में मंगलवार की सुबह किक्रेट खेलने के विवाद में जमकर मारपीट हुई। खूनी संघर्ष में चार महिलाओं समेत सात लोग घायल हो गए। खेल के दौरान गेंद कल्लू राजभर के घर में चली गई। एक खिलाड़ी बाल मांगने गया तो परिवार के लोगों ने देने से इनकार कर दिया। इसे लेकर खिलाड़ियों व कल्लू के परिवार के लोगों में नोंक-झोंक होने लगी। इसी दौरान खिलाड़ियों ने स्टांप व बल्ले से मारना शुरु कर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 09:42 PM (IST)
        

सदस्यता अभियान में भाजपा ने झोंकी ताकत

जौनपुर: केंद्र में बहुमत से सत्ता प्राप्त करने के बाद भाजपा ने इन दिनों सदस्यता अभियान में अपनी ताकत झोंक दी है। बदलापुर विस में महराजगंज यूनियन बैंक के पास व जफराबाद विस के कबूलपुर (कल्याणपुर) बाजार में मंगलवार को शिविर लगाकर लोगों को पार्टी की सदस्यता दिलाई गई। कबूलपुर की शिविर में पार्टी जिलाध्यक्ष हरिश्चंद्र सिंह ने दावा किया कि पार्टी जल्द ही दुनिया के सर्वाधिक सदस्यों वाली पार्टी होगी। प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 09:39 PM (IST)
        

मॉडलों में दिखी विद्यार्थियों की प्रतिभा

जौनपुर : जामिया ग्रुप ऑफ एजूकेशन के तत्वावधान में मदर आयशा चिल्ड्रेन एकेडमी में मंगलवार को विज्ञान व कला मॉडल के प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने करीब 100 आकर्षक मॉडल प्रस्तुत किए। जिलाधिकारी सुहास एलवाई व पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। प्रदर्शनी के माध्यम से छात्रों ने भविष्य का जौनपुर, मॉडल सिटी, हाइड्रोलिक पावर, सोलर पैनल, आलू व नीबू से विद्युत उ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 09:28 PM (IST)
        

खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने की छापेमारी

गौराबादशाहपुर(जौनपुर): बाजार में मंगलवार को भगदड़ मच गई। वजह बनी खाद्यसुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम की बाजार में छापेमारी। टीम के छापेमारी की खबर पर घबराए दुकानदार बिना सामान अंदर किए किसी तरह से शटर गिराकर भाग खड़े हुए। मिलवाटी खाद्य पदार्थो की बिक्त्री के बारे में मिल रही शिकायत को संज्ञान में लेते हुए खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम जिला अभिहित अधिकारी वीपी सिंह के नेतृत्व मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 09:20 PM (IST)
        

पूविवि : फार्मेसी स्पेशल बैक को लेकर छात्र पेशान

सरायख्वाजा (जौनपुर): वीर बहादुर सिंह पूर्वाचल विश्वविद्यालय के अंतिम वर्ष के स्पेशल बैक पेपर परीक्षा को लेकर छात्र पशोपेश में है। इस संबंध में पूर्वाचल विश्वविद्यालय परीक्षा समिति ने एक विषय में फेल छात्र को स्पेशल बैक परीक्षा में बैठने की छूट दे रखी है। विश्वविद्यालय कैंपस से संचालित होने वाले फार्मेसी पाठ्यक्रम के दो दर्जन छात्र स्पेशल बैक पेपर परीक्षा से वंचित है। छात्रों का आरोप है कि संस्था... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 09:18 PM (IST)
        

कार्य परिषद ने कालेज पर लगाया 25 हजार का जुर्माना

सरायख्वाजा (जौनपुर): वीर बहादुर सिंह पूर्वाचल विश्वविद्यालय की मंगलवार को कार्य परिषद की बैठक हुई। इसमें पर्यवेक्षक के साथ नैनोजोर आजमगढ़ के बीच हुई मारपीट तथा अभद्रता के प्रकरण का निस्तारण किया गया। साथ ही कालेज पर 25 हजार रुपये का अर्थदंड लगाया गया। पूविवि कार्य परिषद ने बीपीएड में छात्रों के न मिलने के कारण वर्ष 2012-13 व 2013-14 को शून्य घोषित किया। साथ ही सत्र 2015 के प्रवेश को अपनी मंजूरी द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 09:18 PM (IST)
        

एचटी तार से पुआल लदा ट्रैक्टर खाक

बदलापुर (जौनपुर): क्षेत्र के दुगौलीकलां गांव में मंगलवार को उस समय भीषण हादसा होते-होते बच गया जब हाइटेंशन तार की चपेट में आने से पुआल लदे ट्रैक्टर में आग लग गई। ग्रामीणों की जुटी भीड़ ने किसी तरह आग पर काबू पाया। गांव निवासी राय साहब विश्वकर्मा पशु चारे के लिए मुरैनी थाना देवसर जनपद प्रतापगढ़ से ट्रैक्टर पर पुआल लादकर चले। गांव के जूनियर हाईस्कूल पार करते ही सड़क के किनारे से गए हाइटेंशन तार की चप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 09:11 PM (IST)
        

समस्या निस्तारण में देरी पर होंगे दंडित

जौनपुर: तहसील दिवस के प्रार्थना पत्रों का समय से निस्तारण न करने वाले अधिकारी दंडित किए जाएंगे। प्रार्थना पत्रों के निस्तारण में पारदर्शिता के साथ इंसाफ फरियादी को मिले तभी तहसील दिवस का आयोजन सार्थक होगा। उक्त बातें मंगलवार को केराकत में पब्लिक इंटर कालेज के प्रज्ञा हाल में आयोजित तहसील दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने कही। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार शीघ्र ही अपने स्तर प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 08:45 PM (IST)
        

समस्या निस्तारण में देरी पर होंगे दंडित

जौनपुर: तहसील दिवस के प्रार्थना पत्रों का समय से निस्तारण न करने वाले अधिकारी दंडित किए जाएंगे। प्रार्थना पत्रों के निस्तारण में पारदर्शिता के साथ इंसाफ फरियादी को मिले तभी तहसील दिवस का आयोजन सार्थक होगा। उक्त बातें मंगलवार को केराकत में पब्लिक इंटर कालेज के प्रज्ञा हाल में आयोजित तहसील दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने कही। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार शीघ्र ही अपने स्तर प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 08:33 PM (IST)
        

अब तक सिर्फ 704 गरीबों को मिले कंबल

जौनपुर: ठंड से हर कोई परेशान है। हाड़ को कंपा देने वाली पड़ रही ठंड गरीबों के लिए कुछ ज्यादा ही कष्टकारी साबित हो रही है। वहीं तहसील प्रशासन द्वारा किए जाने वाले व्यवस्था नाकाफी है। इसका प्रमाण खुद तहसील प्रशासन के आंकड़े ही देते हैं। सभी तहसीलों के आंकड़ों पर नजर करें तो सिर्फ 704 गरीबों को ही कंबल वितरित किया गया है। सभी तहसीलों को ठंड से निबटने के लिए साढ़े पांच-पांच लाख रुपये उपलब्ध कराया गया ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 08:30 PM (IST)
        
(News from Jaunpur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें