Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 28,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जौनपुर

सड़क हादसे में अधेड़ की मौत

बदलापुर (जौनपुर): थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित सुल्तानपुर गांव में शनिवार देर रात ट्रक की चपेट में आने से अधेड़ की मौत हो गई। जबकि बाइक चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। बक्शा बाजार निवासी क्षमानाथ शुक्ल (55) अपने पुत्र के साथ बाइक से बदलापुर आए थे। जहां से वापस घर जा रहे थे कि उक्त स्थल पर पहुंचते ही पीछे से आ रहे ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दिया। जिससे क्षमानाथ की मौके पर ही मौत हो गई ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:34 PM (IST)
        

हत्या से आक्रोशित लोगों ने किया चक्का जाम

बदलापुर (जौनपुर): क्षेत्र के उदपुर घाटमपुर गांव में रविवार को अधेड़ की लाठी-डंडे से पीटकर हत्या किए जाने के मामले में शाम को आक्रोशित परिजनों ने बदलापुर थाने के सामने जाम लगा दिया। जिससे वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। आक्रोशित लोगों की मांग थी कि हत्या करने वाले लोगों को शीघ्र गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। पुलिस के काफी समझाने बुझाने पर जाम समाप्त हुआ। क्षेत्र के उदपुर घाटमपुर गांव में रविवार ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:11 PM (IST)
        

तिरंगा फहराने को तैयार, चहुंओर उल्लास

जौनपुर : गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर रविवार को जनपद के सरकारी कार्यालयों को आकर्षक झालरों से सजाया गया था। जिसके तहत पूरा शहर नीली रोशनी से जगमगा उठा। इधर से गुजरने वाला हर सख्स बस एक टक सरकारी भवनों की खूबसूरती को निहारते रहे। नगर के विद्यालयों में गणतंत्र दिवस का पूर्वाभ्यास किया गया। झालरों से नगर पालिका परिषद जौनपुर, विकास भवन, शाहीपुल सजाया गया। पालिका को भारतीय तिरंगें के रंग में लाइ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:08 PM (IST)
        

लाठी-डंडे से पीटकर अधेड़ की हत्या, दो घायल

बदलापुर (जौनपुर): थाना क्षेत्र के उदपुर घाटमपुर गांव में रविवार दोपहर दो बजे पट्टे के तालाब में पानी भरते समय पाइप फैलाने को लेकर हुए विवाद में अधेड़ की लाठी-डंडे से पीटकर हत्या कर दी गई। घटना से जहां परिजनों में कोहराम मचा है वहीं मौके पर पहुंची पुलिस छानबीन में जुटी है। चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। बदलापुर थाना क्षेत्र के उदपुर घाटमपुर गांव निवासी रामसूरत सरोज (55) अपने घर क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:54 PM (IST)
        

सलारपुर में औराई की विधायक का स्वागत

मड़ियाहूं (जौनपुर): औराई क्षेत्र की सपा विधायक मधुबाला पासी ने कहा है कि व्यक्ति जहां का मूल निवासी है उस माटी का कर्ज उतारना उसकी नैतिक जिम्मेदारी व कर्तव्य है। वे शनिवार को स्थानीय क्षेत्र के ग्राम सलारपुर स्थित अपने ससुराल में ग्रामीणों द्वारा आयोजित अभिनन्दन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहीं थीं। स्थानीय ग्राम निवासी उनके पति रेल मंत्रालय नई दिल्ली में उपनिदेशक पद पर तैनात सीएल पासी सौरभ ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 09:54 PM (IST)
        

बनाए 25 हजार सदस्य

जौनपुर: मल्हनी विधानसभा प्रवासी किरन श्रीवास्तव की अध्यक्षता में छुंछा गांव में शनिवार को बैठक हुई। जिसमें सदस्यता अभियान पर चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर चल रहे सदस्यता अभियान में अब तक मल्हनी में 25 हजार सदस्यों को भाजपा से जोड़ा गया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी। 26 को सदस्यता अभियान को लेकर मल्हनी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 09:26 PM (IST)
        

त्रिलोचन में बनेगी पुलिस चौकी

जलालपुर (जौनपुर): डीआइजी वाराणसी रेंज एसके भगत शनिवार को क्षेत्र के त्रिलोचन महादेव बाजार में सायंकाल करीब 6 बजे पहुंचे। व्यवसायियों को यहां हुई लूट और हत्याकांड का शीघ्र खुलासा होने का आश्वासन दिया। उन्होंने पीड़ित सराफा कारोबारी रामलाल और रमेश सेठ से बातचीत किया। लोगों से वहां की समस्याओं की जानकारी प्राप्त की। व्यापार मंडल अध्यक्ष त्रिलोचन अनुराग वर्मा से डीआइजी ने कहा कि वे व्यापारियों की सम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 09:25 PM (IST)
        

17 विद्यालयों के 102 सदस्यों ने लिया प्रशिक्षण

मछलीशहर (जौनपुर): राजापुर पकड़ी न्याय पंचायत अंतर्गत 17 विद्यालयों के 102 सदस्यों ने विद्यालय प्रबंधन के विषय में शनिवार को प्रशिक्षण प्राप्त किया। परिषदीय विद्यालयों में प्रबंध समिति को सक्रिय बनाने के लिए समिति के पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। उक्त समिति अभिभावकों को पदाधिकारी बनाया गया है। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं एक सदस्य पुरुष हैं जबकि दो महिला अभिभावक सदस्य हैं। प्रधानाध्यापक स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 09:16 PM (IST)
        

छात्राओं का बना आधार कार्ड

केराकत (जौनपुर): लालती कुमुदेश्वर एजुकेशन एवं ट्रे¨नग महिला कालेज घुरहूपुर में शिविर लगाकर आधार कार्ड बनाया गया। इस अवसर पर सैकड़ों छात्राओं ने अपना आधार कार्ड बनवाया। इसके पूर्व रोवर्स रेंजर प्रशिक्षण शिविर में ट्रेनर ज्ञानचंद्र चौहान एवं आशुतोष सरोज ने छात्राओं को आत्म निर्भरता, स्वास्थ्य, सुरक्षा आदि के गुर सिखाया। छात्राओं ने प्राथमिक विद्यालय में जाकर साफ-सफाई का कार्य किया। इस मौके पर महे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 09:15 PM (IST)
        

लेदुका में 4 करोड़ की लागत से बनेगा विद्युत उपकेंद्र

बदलापुर (जौनपुर): लेदुका क्षेत्र के लोगों के लिए खुशखबरी। लेदुका में शीघ्र विद्युत उपकेंद्र का निर्माण शुरू हो जाएगा। इसके लिए तहसील प्रशासन द्वारा विभाग को भूमि उपलब्ध करा दी गई है। यह उपकेंद्र चार करोड़ की लागत से बनेगा। आजादी के बाद से ही यह क्षेत्र बिजली की दुर्दशा का शिकार था। बदलापुर उपकेंद्र के नौपेड़वा फीडर से आपूर्ति की जाती थी, जो लंबी लाइन के चलते आए दिन फाल्ट की शिकार रहती थी। अगर मिली ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 09:14 PM (IST)
        

गैर जनपदों से आए बीस हजार अभ्यर्थी

जौनपुर : राजस्व निरीक्षक और टीजीटी परीक्षा के चलते शनिवार को रेलवे स्टेशनों और रोडवेज बस अड्डे पर छात्रों का जमावड़ा लगा रहा। वहीं राजस्व निरीक्षक परीक्षा में शामिल होने के लिए गैर जनपदों से 20 हजार अभ्यर्थी आए। अभ्यर्थियों को रहने के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वहीं सभी छात्रों को होटलों व लाजों तक में जगह नहीं मिल सकी। जिसके कारण वे रात भर भटकते रहे। दोपहर बाद से टीजीटी और राजस्व निरीक्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 09:12 PM (IST)
        

आज 41 केंद्रों पर परीक्षा देंगे 20 हजार 600 अभ्यर्थी

जौनपुर : लोक सेवा आयोग द्वारा राजस्व निरीक्षक के लिए 25 जनवरी को आयोजित परीक्षा की प्रशासनिक स्तर से तैयारी पूरी कर ली गई है। नोडल अधिकारी एडीएम गंगाराम गुप्ता ने बताया कि 41 केंद्रों पर परीक्षा कराई जाएगी। जिसमें बीस हजार 600 अभ्यथियों को भाग लेना है। परीक्षा संपन्न कराने के लिए प्रशासनिक स्तर से बीते दिनों से तैयारियां चल रही थी। सकुशल परीक्षा कराने के लिए के संबंध में कई बार बैठक भी हो चुकी है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 09:01 PM (IST)
        

गो यात्रा में शामिल हुए श्रद्धालु

¨सगरामऊ (जौनपुर): श्री बाबा धाम नाभीपुर आश्रम से शुक्रवार को भव्य गो यात्रा निकाली गई। श्रद्धा-भक्ति के साथ सैकड़ों की संख्या में शामिल महिलाओं व पुरुषों का जुलूस पूरे माहौल को धर्ममय कर दिया। इस शोभायात्रा में दर्जनों आचार्य, विद्वान एवं क्षेत्रजनों ने भाग लिया। बाबा धाम आश्रम नाभीपुर में आयोजित सात दिवसीय धार्मिक आयोजन के पहले दिन दीप ज्ञान यज्ञ एवं मानस प्रवचन की शुरुआत करते हुए भव्य शोभायात... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 09:29 PM (IST)
        

पिटाई से घायल वृद्ध की मौत

सरपतहां (जौनपुर): जुनेदपुर गांव में भूमि विवाद को लेकर पट्टीदारों ने लाठी से बुरी तरह पीटकर वृद्ध को घायल कर दिया। उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। इस मामले में तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन में लगी है। गांव में दो पक्षों के बीच आबादी की भूमि में उपली पाथने को लेकर विवाद को लेकर दोनों पक्ष भिड़ गए। एक पक्ष के लोगों ने राम प्रताप यादव (62) के सिर पर डंडे व लाठी से प्रहार किया। हमल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 09:27 PM (IST)
        

गंगापुर को हराकर टीडी कालेज ने जीता खिताब

सिकरारा (जौनपुर): जिला पंचायत सदस्य संगीता यादव के पति राजकुमार यादव की द्वितीय पुण्यतिथि पर शुक्रवार को रीठी गांव में आयोजित दो दिवसीय राज्य स्तरीय वालीबाल प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में टीडी इंटर कालेज की टीम ने गंगापुर को 3-2 के अंतर से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। पांच सेट के इस मुकाबले में परिणाम अंतिम सेट में आया। खेले गए रोमांचक मुकाबले में पहला सेट गंगापुर ने 25-15 से तो दूसरा टीडी का... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 09:18 PM (IST)
        

मुहम्मद साहब का आपत्तिजनक चित्र बनाने के विरोध में यूरोपीय देशों का जलाया झंडा

जौनपुर: फ्रांस की पत्रिका शार्ली एब्दो द्वारा घोर विरोध के बावजूद हजरत मुहम्मद साहब का आपत्तिजनक चित्र फ्रांस सरकार की इच्छानुसार छापने के संबंध में शहर के मुस्लिम भाइयों ने शाही बड़ी मस्जिद पर बाद नमाज जुमा जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। उपस्थित लोगों ने यूरोपियन संघ सहित अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, इंग्लैंड व आस्ट्रेलिया के विरुद्ध जोरदार नारेबाजी कर इसे इन्हीं देशों की साजिश का हिस्सा बताया। आल इंडि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 08:22 PM (IST)
        

रसोई गैस न मिलने पर उपभोक्ताओं ने लगाया जाम

मुंगराबादशाहपुर (जौनपुर): सुजानगंज मार्ग के बगल रसोई गैस के लिए भोर से कतार में खड़े उपभोक्ताओं का दोपहर में धैर्य टूट गया तो सड़क जाम कर दिया। सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष ने लोगों को समझा बुझाकर जाम खुलवाया एवं गैस एजेंसी के कर्मचारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए जिम्मेदार अधिकारियों को उनके द्वारा की जा रही लापरवाही से अवगत कराया। रसोई गैस एजेंसी द्वारा वितरण हेतु उपभोक्ताओं को कतार में खड़ा कराया गया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 08:14 PM (IST)
        

अबूझ हाल में लटका मिला विवाहिता का शव

गोविंदपुर (सोनभद्र) : म्योरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत नौडीहा गांव निवासी विवाहिता घर से मायके जाने के लिए निकली थी किंतु अबूझ हाल में उसका शव साड़ी से लटकता जंगल में मिला। चरवाहों की सूचना पर घटना स्थल पर पहुंचे लोगों ने पुलिस को सूचित किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए दुद्धी भेज दिया। जिंदलाल गोंड ने तहरीर में बताया है कि उसकी 28 वर्षीया पत्‍‌नी राजो देवी गुरुवार को घर से पड़ोस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 07:50 PM (IST)
        

नेताजी के पदचिह्नों पर चलने का लिया संकल्प

जौनपुर: नेताजी सुबाष चंद्र बोस की जयंती शुक्रवार को जिलेभर में श्रद्धा के साथ मनाई गई। इस मौके पर लोगों ने उनके पदचिह्नों पर चलने का संकल्प लिया। वक्ताओं ने कहा कि नेताजी में अछ्वुत नेतृत्व क्षमता थी। जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय पर जिलाध्यक्ष इंद्रभुवन ¨सह की अध्यक्षता में नेताजी सुबाष चंद्र बोस की जयंती मनाई गई। इस मौके पर वक्ताओं ने उनके व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला। गोष्ठी में प्रो. द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 07:03 PM (IST)
        

आधार कार्ड बनाने के नाम पर करा लिया जमीन का बैनामा

मड़ियाहूं (जौनपुर): नेवढि़या थाना क्षेत्र के होरैया गांव निवासी मंद बुद्धि के अधेड़ से आधार कार्ड बनवाने के नाम पर जमीन व आबादी का बैनामा करा लिया। भुक्तभोगी की पुत्री ने थाने में प्रार्थना पत्र देकर गुहार लगाई है। गांव निवासी सरोजा पुत्री भगवंता ने थाने पर प्रार्थना देकर आरोप लगाया है कि मेरे पिता भगवंता (50): मंद बुद्धि के हैं। कुछ लोग आधार कार्ड बनवाने के नाम पर तहसील में ले गए और जमीन तथा आबाद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 06:24 PM (IST)
        
(News from Jaunpur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें