Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 23,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जौनपुर

निर्माण का विरोध, सचिव की पिटाई

मछलीशहर (जौनपुर): थाना क्षेत्र के जमुहर बाजार के समीप स्थित पीसीएफ गोदाम के लिए बन रहे भवन के निर्माण कार्य को रोक रहे ग्रामीणों ने सचिव की पिटाई कर दी। मामले की सूचना मिलने पर कोतवाल मयफोर्स मौके पर पहुंचकर मामला शांत कराए। सचिव की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। उक्त पीसीएफ गोदाम से सटी भूमि पर कार्यदायी संस्था मंडी समिति द्वारा एक भवन का निर्माण कराया जा रहा है। शुक्रवार को गांव के ही कुछ लो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 08:47 PM (IST)
        

बस के धक्के से सेवानिवृत्त सिपाही की मौत

जौनपुर : जनपद के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में शुक्रवार को अलग-अलग जगहों पर हुए सड़क हादसों में एक सेवानिवृत्त सिपाही की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए। मीरगंज थाना क्षेत्र के चौकीखुर्द निवासी पूर्व आरपीएफ सिपाही राधेश्याम पांडेय (68) सुबह बधवा बाजार से अपने घर आ रहे थे। मछलीशहर से जंघई आ रही बस से बरावां में धक्का लगने से गिरकर घायल हो गए। जिनका उपचार इलाहाबाद के निजी चिकित्सालय में चल रहा था। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 08:44 PM (IST)
        

लिपिक से पैंतीस हजार की लूट

सरपतहां (जौनपुर): शुक्रवार दोपहर सवा दो बजे कटघर गांव स्थित हनुमान मंदिर के पास बाइक सवार लुटेरों ने स्कूल लिपिक से 35 हजार रुपये नकद लूट लिए। शेखाहीं (उसरिया) निवासी राम चरित्तर यादव शांति निकेतन पूर्व माध्यमिक विद्यालय सारी जहांगीरपट्टी में बड़े बाबू पद पर तैनात हैं। शुक्रवार को वह शाहगंज स्थित स्टेट बैंक से पैंतीस हजार रुपये निकालकर घर जा रहे थे। शाहगंज से जीप द्वारा रामनगर बाजार पहुंचे तथा वहा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 07:57 PM (IST)
        

किशोरी भगाने का आरोपी बाबा गिरफ्तार

खुटहन (जौनपुर): कानपुर जिले से तीन माह पूर्व भगाई गई किशोरी के मामले में आरोपी राजा उर्फ बंगाली बाबा को एक चेले संग पुलिस ने सुइथा खुर्द गांव से गिरफ्तार कर लिया। किशोरी की बरामदगी शुक्रवार की सायंकाल तक नहीं हो सकी। कानपुर बर्रा थाना क्षेत्र निवासी किशोरी को झाड़-फूंक के चक्कर में तीन माह पूर्व औरइयां जिले के बिधगुना थाना क्षेत्र के शेरकुआं गांव निवासी बाबा भगा ले गया था। जिसमें किशोरी के परिजनों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 07:55 PM (IST)
        

ब्लाक कार्यालय के समक्ष प्रधानों का प्रदर्शन

रामपुर (जौनपुर): खंड विकास अधिकारी कार्यालय के सामने प्रधान संघ अध्यक्ष मड़ियाहूं राज कुमार शर्मा के नेतृत्व में शुक्रवार को रामपुर क्षेत्र के ग्राम प्रधानों ने प्रदर्शन किया। प्रधान संघ अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि सरकार द्वारा मनरेगा का कार्य की जांच सीबीआइ से कराई जा रही है जो कि अन्यायपूर्ण है क्योंकि ग्राम सभाओं के अलावा पीडब्लूडी, सिंचाई विभाग, वन विभाग, विद्युत विभाग आदि विभागों में करोड़ों रुपये ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 07:52 PM (IST)
        

अकीदत के साथ मना मलिक जदा का उर्स

नौपेड़वा (जौनपुर): बक्शा थाना परिसर में स्थित सैय्यद मलिक जदा का उर्स हर वर्ष की भांति गुरुवार को पूरे अकीदत के साथ मनाया गया। परंपरा के अनुसार थानाध्यक्ष रवींद्र श्रीवास्तव ने चादर चढ़ाकर मन्नतें मांगी। देर रात तक मजार पर आने वाले सभी धर्म के लोगों का चादर चढ़ाने के लिए तांता लगा रहा। बाबा की यह मजार वर्ष 1881 में निर्मित कराई गई। जो आज भी हिंदू और मुसलमानों के लिए श्रद्धा का केंद्र है। बाबा सैय्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 07:48 PM (IST)
        

स्कूल वाहन संचालन को लेकर प्रदर्शन

जौनपुर: स्कूल वाहन संचालन को लेकर अभिभावकों ने शुक्रवार को सेंट पैट्रिक स्कूल के गेट के सामने प्रदर्शन किया। विद्यालय प्रबंधन पर दोतरफा नीति अपनाने व उदासीनता बरते जाने का आरोप लगाया। जिला प्रशासन के सख्त निर्देश पर अधिकांश विद्यालयों ने प्राइवेट वाहनों को हटा दिया है। वैकल्पिक व्यवस्था न दिए जाने के चलते हजारों छात्रों के विद्यालय आने-जाने में परेशानी हो रही है। इसी से आक्रोशित सेंट पैट्रिक स्क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 07:45 PM (IST)
        

खाली सीटों को लेकर ऊहापोह में छात्र

जौनपुर : वीर बहादुर सिंह पूर्वाचल विश्वविद्यालय के व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में रिक्त सीटों की भरपाई को लेकर छात्र ऊहापोह में है। विश्वविद्यालय के प्रोफेशनल कोर्सो में अभी भी काफी सीटें खाली है। ऐसे में छात्र काउंसिलिंग की आस लगाए बैठे है। जिससे प्रोफेशनल कोर्स में दाखिला मिल सके। व्यावसायिक पाठ्यक्रमों की सीटों पर गौर करें तो बीफार्मा की 60 में दस, बीटेक की 360 में से 165 सीटें खाली है। इसी तरह प्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 07:41 PM (IST)
        

नगर में निकाली गई एड्स जागरुकता रैली

जौनपुर: एचआईवी संक्रमण को रोकने तथा परिवार नियोजन को बढ़ावा देने के लिए शुक्रवार की सुबह नगर में जागरुकता रैली निकाली गई। रैली को सीएमओ डा.पीएन रावत ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जौनपुर नेशनल एड्स कंट्रोल आर्गनाइजेशन (नाको), हिन्दुस्तान लैटेक्स फैमिली प्लानिंग प्रमोशन ट्रस्ट व जिला एड्स समन्वय समिति के संयुक्त तत्वाधान में सीएमओ कार्यालय से निकली रैली अंबेडकर तिराहा, कलेक्ट्रेट तिराहा, शेखपुर, ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 07:41 PM (IST)
        

अभियान में दर्जनों मकान व दुकानों को तोड़ा

जौनपुर : नगर पालिका की तरफ से शुक्रवार को भी अतिक्रमण हटाओ अभियान रोज की भांति चलाया गया। सिपाह रेलवे क्रासिंग से चौराहे तक अतिक्रमण पर बुलडोजर जमकर चला। इस दौरान अतिक्रमण हटाओ अभियान की टीम को नागरिकों का आक्रोश झेलना पड़ा। रेलवे क्रासिंग से अभियान करीब साढ़े दस बजे से शुरु हुआ। सिटी मजिस्ट्रेट रामनरेश पाठक, अधिशासी अधिकारी संजय शुक्ला के नेतृत्व में चला। बीच सड़क से 200 मीटर दाहिने व बायी तरफ कब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 07:38 PM (IST)
        

एमएड की रिक्त सीटों पर काउसिलिंग चार को

जौनपुर : वीर बहादुर सिंह पूर्वाचल विश्वविद्यालय के सत्र 2012-13 के एमएड की रिक्त सीटों पर चार सितंबर को काउंसिलिंग कराई जाएगी। यह दूसरी व अंतिम काउंसिलिंग होगी। विश्वविद्यालय के पांच कालेजों में एमएड की 125 में 41 सीटें रिक्त रह गई है। जिसे भरने के लिए बकायदा विज्ञापन निकालकर छात्रों को काल लेटर भेजा जा रहा है। पूर्वाचल विश्वविद्यालय के पांच कालेजों में एमएड का पाठ्यक्रम चलता है। जिसके तहत टीडी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 07:36 PM (IST)
        

प्रताड़ित महिला की सुरक्षा में नहीं उठ रहे पुलिस के हाथ

मछलीशहर (जौनपुर): वह रो-रोकर अपना दु:ख बयां करती है तो पुलिस हंस कर आरोपी की लंबी पकड़ होने का हवाला देकर कार्रवाई न होने का दर्द सुनाती है। महिला पड़ोसी की प्रताड़ना से डरी रात दूसरे के घर में बिताती है। तीन वर्ष से लगातार कानूनी मदद पाने के लिए चक्कर काट रही महिला की प्रथम सूचना रिपोर्ट भी दर्ज नहीं हुई। आरोपी महिला को पीटने के बाद इलाहाबाद में पनाह पाता है। यह स्थिति प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 07:32 PM (IST)
        

खेतों तक नहीं पहुंचा पाता पानी

जफराबाद (जौनपुर): पंप कैनाल चलता है पर पानी नहरों से खेतों तक नहीं पहुंच पाता। हम बात कर रहे हैं सिरकोनी विकास खंड के मोथहां पंप कैनाल की। सोच रहे होंगे पंप कैनाल चलता है तो पानी कहां जाता है। पंप केनाल से नहर दर्जनों गांव से होते हुए जलालपुर सई नदी में जा मिली है। नहर का पानी एक किलोमीटर चलकर कबूलपुर बाजार के आगे नहीं जा पाता। इसके पीछे कई कारण सामने आया। पहला विद्युत आपूर्ति का कम होना। दूसरा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 07:25 PM (IST)
        

दो फैक्ट्री सहित 12 व्यापारियों पर 5 लाख का जुर्माना

जौनपुर: खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के दायर एडीएम कोर्ट में मुकदमों की सुनवाई 14 अगस्त को पूरी हो गई। जिसमें उप जिला मजिस्ट्रेट ने दो फैक्ट्री सहित 12 व्यापारियों पर 5 लाख 30 हजार का जुर्माना ठोंका है। जिला अभिहित अधिकारी बीपी सिंह ने बताया कि रुचि सोया इंडस्ट्रीज लिमिटेड मुंबई और इलाहाबाद पर दो-दो लाख का जुर्माना ठोंका गया है। उन्होंने बताया कि कोतवाली क्षेत्र के मखदूमशाह बड़े निवासी राम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 07:23 PM (IST)
        

दो घंटे भी नहीं मिल रही बिजली

जौनपुर: जनपद में शेड्यूल की ऐसी की तैसी हो गई है। ग्रामीण इलाके में जहां दो-तीन घंटे बिजली नहीं मिल रही है वहीं नगर के नईगंज फीडर की आपूर्ति शुक्रवार को सात घंटे ठप रही है। बेतहाशा हो रही कटौती से लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। नगर के नईगंज विद्युत उपकेंद्र की आपूर्ति सुबह दस बजे अचानक ठप कर दी गई। कटौती शाम पांच बजे तक जारी रही। जिसके चलते नागरिक भीषण गर्मी में तिलमिला गए। पानी का भी संकट उत्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 07:22 PM (IST)
        

बिजली-पानी से कराह रही जनता

बदलापुर (जौनपुर): बिजली-पानी को लेकर क्षेत्र की जनता कराह रही है। प्रकृति की मार से लोग पहले से ही त्रस्त थे। अब भौतिक संसाधन भी दगा देना शुरू कर दिए हैं। बिजली के लिए लोग त्राहि-त्राहि कर ही रहे हैं। पानी के लिए भी लोग संकट से जूझ रहे हैं। देवरामपुर पेयजल टंकी की मोटर जले एक पखवारा हो गया, लेकिन अब तक ठीक न होने से उमस भरी गर्मी में लोग पानी के लिए दर-दर भटक रहे हैं। लोगों ने चेताया है कि तीन दिन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 07:17 PM (IST)
        

व्यापारियों ने उपकेंद्र में जड़ा ताला, किया प्रदर्शन

जलालपुर (जौनपुर): बेतहाशा विद्युत कटौती को लेकर जनाक्रोश बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को व्यापारियों ने विद्युत उपकेंद्र में ताला बंद कर प्रदर्शन किया। एसडीओ के लिखित आश्वासन के बाद आंदोलन खत्म हुआ। कई दिनों से बिजली कटौती झेल रहे व्यापारी और नागरिकों का धैर्य जवाब दे गया। पूर्व निर्धारित चेतावनी के क्रम में व्यापार मंडल जलालपुर के अध्यक्ष पवन कुमार गुप्त के नेतृत्व में बड़ी संख्या में व्यापारी विद्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 07:16 PM (IST)
        

खतरे में 184 विद्यालयों की मान्यता

जौनपुर : जिले के 184 हाईस्कूल विद्यालयों की मान्यता खतरे में पड़ सकती है। ऐसा विद्यालय प्रशासन की लापरवाही के कारण ही होगा। साथ ही विद्यालय के छात्रों को छात्रवृत्ति/शुल्क प्रतिपूर्ति योजना का लाभ भी नहीं मिलेगा। वर्ष 2014-15 में कक्षा 9 व 10 को छात्रवृत्ति/शुल्क प्रतिपूर्ति का भुगतान अनुमन्य किया जाना है। इसके लिए विद्यालयों द्वारा निर्धारित एनआईसी के साफ्टवेयर पर आनलाइन मास्टर डाटा हेतु आवेदन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 06:54 PM (IST)
        

टिकट के लिए आये दिन मारामारी

बदलापुर (जौनपुर): श्रीकृष्णनगर स्टेशन पर टिकट के लिए मारामारी होती है। रेल कर्मियों के रवैए के चलते विभाग को जमकर चूना लग रहा है, वहीं यात्रियों को फुटकर पैसे वापस न करके काउंटर पर अपनी जेब गर्म कर रहे हैं। यात्रियों ने विभाग के उच्चाधिकारियों से जांच कर व्यवस्था पटरी पर लाने की मांग किया है। उक्त स्टेशन पर दु‌र्व्यवस्था का आलम टिकट बंटवारे से शुरू होता है। जहां प्रात: वरुणा एक्सप्रेस ट्रेन के नज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 06:52 PM (IST)
        

छिपाये जा रहे बड़े बकायेदारों के कर्ज

जौनपुर : जिले के बड़े बकायेदारों पर लदे कर्ज को साहब (जिम्मेदार अधिकारी) छिपाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे है। कारण चाहे जो भी हो लेकिन कलेक्ट्रेट मीटिंग हाल के सामने लगे जिले के बड़े बकायेदारों के विवरण लिखे बोर्ड को देखने के बाद हर कोई यही कहता है। जिससे प्रशासन अनभिज्ञ बना हुआ है। सभी जिलों में बड़े बकायेदारों की सूची सार्वजनिक की जाती है। इसके लिए बड़े बकायेदारों का विवरण सार्वजनिक स्थल पर बो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 06:51 PM (IST)
        
(News from Jaunpur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें