Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 23,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जौनपुर

4 वर्षो से नहीं मिला मानदेय

तेजीबाजार (जौनपुर) : किसान मित्रों की बैठक ब्लाक अध्यक्ष राजीव सिंह की अध्यक्षता में बाबा करशूलनाथ महादेव मंदिर पर सोमवार को सम्पन्न हुई। वक्ताओं ने कहा कि पिछले लगभग चार वर्षो से हमें मानदेय का भुगतान नहीं किया गया जबकि हमसे समय पर काम लिया जाता है। आज भी हम गांवों में किसानों के बीच काम कर रहे हैं। लेकिन चुनावों के दौरान मानदेय भुगतान और हमें नियमित करने का अपना वायदा अखिलेश सरकार भूल गई है। ऐसे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:17 AM (IST)
        

प्रधानों ने बीडीओ को सौंपा ज्ञापन

बदलापुर (जौनपुर) : विकास खंड कार्यालय के सभागार में सोमवार को प्रधानों की बैठक संघ के अध्यक्ष दूधनाथ निषाद की अध्यक्षता में हुई। इसमें विभिन्न समस्याओं पर गंभीरता से विचार-विमर्श किया गया तथा मांगों का ज्ञापन बीडीओ रामजस गौतम के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजा गया। प्रधानों ने कहा कि 5-6 माह से गांवों में मनरेगा के तहत कार्य कराया गया है लेकिन भुगतान अब तक न होने से समस्याएं झेलनी पड़ रही है। मजदूर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:17 AM (IST)
        

सीएम के जाने के बाद सामने आएगा सच

जौनपुर : स्वास्थ्य विभाग के कारनामे का सच अब सीएम के जाने के बाद ही सामने आएगा। कौड़ी के भाव नीलाम हुए तीन अस्पताल और उनके आवासी भवनों के मलबे की जांच के लिए तीन जिला स्तरीय अधिकारी लगाए गए हैं। सूत्रों की माने तो एडीएम गंगाराम गुप्ता ने स्वास्थ्य विभाग से नीलामी संबंधित सारे दस्तावेज भी तलब कर लिए है। साथ ही सीएम के कार्यक्रम के बाद जांच शुरू करने की बात कही है। विभागीय अधिकारियों के मुताबिक प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:17 AM (IST)
        

कौड़ियों के भाव विद्युत विभाग को बेचने का हो रहा प्रयास

जौनपुर : निजीकरण के विरोध में विद्युत कर्मचारी संगठनों ने सोमवार को हाइडिल परिसर व प्रेषण खंड नईगंज पर धरना दिया। सरकार को चेताया कि कौड़ियों के भाव विभाग को बेचने नहीें दिया जाएगा। विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति द्वारा हाइडिल परिसर में आयोजित धरना सभा की अध्यक्षता करते हुए संयोजक निखिलेश सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा कौड़ियों के भाव हमारे विभाग को बेचने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए हम ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:17 AM (IST)
        

पुरुष अपनी सोच में लाएं सकारात्मक बदलाव

जौनपुर : जिम्मेदार पितृत्व अभियान समाज में लैंगिक समानता को पोषित करने व जनसामान्य में व्यापक समझ विकसित करने का प्रयास है जिसके तहत लोग जेंडरगत भेदभाव के विरोध में खड़े हो सके। यह बातें मैंसवा के पितृत्व अभियान के समन्वयक अधिवक्ता रमेशचंद्र ने सोमवार को नगर में आयोजित पत्रकार वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि इस अभियान के जरिए पुरुष अपनी सोच और व्यवहार में सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं जिससे समाज मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:17 AM (IST)
        

कर्जमाफी को भाकियू ने बुलंद की आवाज

जौनपुर : भारतीय किसान यूनियन ने सोमवार को कलेक्ट्रेट परिसर में जुलूस व धरना-प्रदर्शन के जरिए इस सूखाग्रस्त जिले के किसानों के कर्जमाफी की आवाज बुलंद की। संगठन के जिलाध्यक्ष राजनाथ यादव के नेतृत्व में जुटे किसानों ने जुलूस निकालकर कलेक्ट्रेट का चक्रमण किया। धरना सभा में वक्ताओं ने सूखाग्रस्त घोषित हो चुके इस जिले के किसानों के बैंकों के कर्ज माफ करने, मुफ्त गेहूं, खाद व पानी उपलब्ध कराए जाने की मा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:17 AM (IST)
        

धरने को सफल बनाने की बनी रणनीति

जौनपुर : माध्यमिक शिक्षक संघ की बैठक सोमवार को जिलाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह की अध्यक्षता में उनके आवास पर हुई। इसमें शिक्षा निदेशक माध्यमिक लखनऊ कार्यालय पर आगामी 30 सितम्बर को होने वाले धरने में प्रतिभाग करने की रणनीति सुनिश्चित की गई। श्री सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा शिक्षकों के लंबित लोगों पर बार-बार आश्वासन दिए जाने के बाद भी उपेक्षात्मक रवैया अख्तियार करते हुए वादाखिलाफी की जा रही है। इ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:17 AM (IST)
        

नवरात्र 25 से, नहीं की गई कोई व्यवस्था

जौनपुर : जनपद की समस्त मां दुर्गा पूजन समितियों के साथ श्री दुर्गा पूजा महासमिति की बैठक नवदुर्गा शिव मंदिर प्रतिमा विसर्जन घाट नखास पर सोमवार को हुई। अध्यक्षता करते हुए अध्यक्ष शशांक सिंह रानू ने कहा कि नवरात्र के प्रारम्भ होने में मात्र चंद दिन बचे हैं लेकिन प्रशासन द्वारा अभी तक न तो नगर के मुख्य मार्गो की मरम्मत एवं पैचिंग कराई गई। इतना ही नहीं पूजन स्थलों के आस-पास जमे कूड़े-करकट एवं जाम नालिय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:17 AM (IST)
        

सूखे की मार झेल रहे किसानों को एक और चपत

जौनपुर : सूखे की मार झेल रहे किसानों पर एक और चपत लगाने की तैयारी चल रही है। पहले यूरिया का दाम बढ़ाया गया अब डीएपी दस रुपये महंगी हो जाएगी। वहीं दूसरी तरफ कई समितियों के निष्क्रिय होने से परेशानी और बढ़ जाएगी। अवर्षण के चलते खरीफ की 60 फीसद फसलों को क्षति हुई। जिला प्रशासन की रिपोर्ट पर सूबे की सरकार ने जनपद समेत 44 जिलों को सूखाग्रस्त तो घोषित कर दिया है लेकिन बर्बाद किसानों को उबारने के लिए अभ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:17 AM (IST)
        

आखिर कब मिलेगा गरीबों को सपनों का घर!

जौनपुर : नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) की तरफ से नगर निकायों में गरीबों को आसरा योजना के तहत घर मुहैया कराना है। डेढ़ साल से कभी प्रशासन का तो कभी शासन का रोड़ा बना हुआ है। इससे गरीबों के सपनों का घर नहीं तैयार हो पा रहा है। इसलिए वह आज भी झुग्गी-झोपड़ी में रहने को विवश हैं। आसरा योजना के तहत नगरीय निकायों में बीपीएल परिवारों को आवास उपलब्ध कराना है। इसके लिए शुरुआत के एक साल में तहसील प्रशासन अड़ंगेबा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:17 AM (IST)
        

शिक्षा से देश व समाज का विकास

मड़ियाहूं (जौनपुर) : कल्पना इंटर कालेज में नाई समाज का प्रतिभा सम्मान समारोह रविवार को आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि तहसीलदार केडी शर्मा ने कहा कि शिक्षा जीवन की सबसे पहली एवं प्रमुख आवश्यकता है। शिक्षा के बल पर सम्मान एवं मुकाम हासिल किया जा सकता है। कौशल्या महाविद्यालय के प्रबंधक डा.रामजीत मौर्य ने कहा कि समाज में आगे बढ़ने एवं सम्मान प्राप्त करने के लिए मेहनत एवं शिक्षा की आवश्यकता है। विशिष्ट अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:16 AM (IST)
        

मकान व विद्यालय से चोरी

चंदवक/सिकरारा (जौनपुर) : क्षेत्र के कुसुम्ही गांव निवासी जोखन यादव के मकान में सेंध लगाकर रविवार रात्रि चोरों ने झोले में रखा 5 हजार नकदी व एक मांगटीका व एक जोड़ी पायल पर हाथ साफ कर दिया। एक बक्सा भी तोड़ा जिसमें कुछ नहीं मिला केवल कपड़ा था। दो बजे रात्रि के आस-पास जब बरसात होने लगी तो घर के लोग जाग गए उसी समय घटना की जानकारी हुई। घटना की सूचना पुलिस को दे दी गई है। सिकरारा क्षेत्र के प्राथमिक विद्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:16 AM (IST)
        

छात्र को कक्षा में बंद कर घर चले गए अध्यापक

जलालपुर (जौनपुर) : परिषदीय विद्यालयों में अध्यापक अपने छात्रों का कितना ख्याल रखते हैं, इसका जीता-जागता नमूना सोमवार को कोठवा ग्राम स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय पर तब देखने को मिला जब सारे अध्यापक एक छात्र को कमरे में सोता छोड़कर विद्यालय बंद कर घर चले गए। कुछ देर बाद कक्षा में सो रहे छात्र प्रदीप पुत्र सुमन निवासी चंवरी बाजार की जब नींद खुली तो वह रोने लगा। विद्यालय के कमरे में रो रहे बालक की आव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:16 AM (IST)
        

पति समेत पांच के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा

मुंगराबादशाहपुर (जौनपुर) : पंवारा क्षेत्र के भसोट गांव में दो दिन पूर्व आग से झुलसी विवाहिता की मौत के बाद मृतका के भाई की तहरीर पर पुलिस ने पति समेत पांच के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। इलाहाबाद जनपद के थाना मऊआइमा अंतर्गत खजुरहा परमानंदपुर निवासी वादी धीरेंद्र कुमार सिंह ने अपनी बहन नीलम उर्फ खुशबू सिंह की शादी वर्ष 2009 में भसोट गांव निवासी समर बहादुर सिंह के पुत्र इंदू प्रताप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:16 AM (IST)
        

झुलसी विवाहिता व किशोरी की मौत

नौपेड़वा (जौनपुर) : बक्शा थाना क्षेत्र के दो गांव में आग की चपेट में आने से झुलसी विवाहिता व किशोरी की मौत हो गई। कुल्हनामऊ निवासी जितेंद्र कुमार की 22 वर्षीय पत्नी विगत एक माह पूर्व संदिग्ध परिस्थितियों में झुलस गई थी। उपचार हेतु जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसी थाना क्षेत्र के बर्रेपट्टी गांव निवासी नूर मोहम्मद की 16 वर्षीय पुत्री मोनी रविवार की रात्रि संदिग्ध हाल में झुलस गई। उपचार के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:16 AM (IST)
        

बाइक लूटने के प्रयास में मारी गोली

मड़ियाहूं (जौनपुर) : चकताला गांव के पास रविवार की रात बदमाशों ने बाइक लूटने के प्रयास में व्यवसायी को गोली मार दी। भदोही के कटरा निवासी बिरजू मोदनवाल की पाली बाजार में मिठाई की दुकान है। रविवार की रात 11 बजे वे दुकान बंद कर अपनी रिश्तेदारी खदेरनगंज जा रहे थे। चकताला के पास बदमाशों ने बाइक लूटने की कोशिश किया। असफल होने पर उन्हें गोली मार दी। घायलावस्था में उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:16 AM (IST)
        

मकान ढहा, बालक की मौत, तीन जख्मी

चंदवक (जौनपुर) : कोइलारी गांव में सोमवार की सुबह बारिश के चलते कच्चा मकान जमींदोज हो गया। मलबे में दबकर बालक की मौत हो गई जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। परिवार वालों के चिल्लाने पर पहुंचे ग्रामीणों ने सभी को बाहर निकाला। घटना के समय चारों भाई-बहन घर में बैठकर चाय पी रहे थे। गांव निवासी जिलाजीत राम परदेश रहता है। घर पर उसकी पत्नी शांति देवी व चार बच्चे रहते हैं। सुबह सात बजे मां बच्चों को चाय द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:16 AM (IST)
        

टैंपो पलटने से फालोवर की मौत, चार घायल

जौनपुर: जौनपुर-गाजीपुर मार्ग पर सोमवार की सुबह रामपुर बाजार में सवारियों से भरा टेंपो असंतुलित होकर पलट गया। हादसे में फालोवर की मौत हो गई जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क पर शव रखकर रास्ता जाम कर दिया। मुफ्तीगंज से सवारी बैठाकर टेंपो जौनपुर की ओर जा रहा था। रामपुर बाजार के समीप नयपुरा मोड़ पर अचानक आई मोटर साइकिल को बचाने में टेंपो चालक ने ब्रेक लगा दिया जिस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:16 AM (IST)
        

हीला-हवाली का खामियाजा भुगतेगी सरकार

जौनपुर : माध्यमिक शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ ने नौ सूत्री मांगों को लेकर सोमवार को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर धरना दिया। संघ के जिलाध्यक्ष दिनेश सिंह ने कहा कि लंबित मांगों को पूरा करने में सरकार हीला-हवाली कर रही है जिसका खामियाजा उसे भुगतना पड़ेगा। श्री सिंह ने कहा कि योग्यताधारी कर्मचारियों की शिक्षक पद पर पदोन्नति, सेवानिवृत्ति पर उपार्जित अवकाश का नकदीकरण, प्रबंध समिति की भागीदारी, राज्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:16 AM (IST)
        

जालसाज ले उड़ा 33 लाख की तीन लग्जरी कारें

जौनपुर : जालसाजी का एक हैरत अंगेज कारनामा सामने आया है। फर्जी डिमांड ड्राफ्ट के जरिए शातिर जालसाज तीन शोरूम से 33 लाख रुपये की तीन लग्जरी कारें लेकर चंपत हो गया। असलियत पता चलते ही एजेंसी संचालकों के कान खड़े हो गए। जालसाजी की शिकायत मिलने पर पुलिस छानबीन में जुट गई। यह कारनामा चर्चित कंपनी लार्सन एंड टूब्रो के नाम पर किया गया है। खुद को गुरमीत सिंह निवासी विकास नगर लखनऊ बताने वाले युवक ने टाटा के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:16 AM (IST)
        
(News from Jaunpur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें