« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जौनपुर

पारा 43 पार, जन-जन बेहाल

सोनभद्र : गर्मी का सितम अपने चरम पर है। दिन में धूप तो रात को उमस से लोग बेहाल हैं। मंगलवार को भी यही हाल रहा है। अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस पार हो गया। मौसम विभाग की मानें तो पारा अभी और चढ़ सकता है। मौसम में उतार चढ़ाव का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। कुछ दिन पहले तापमान लुढ़क गया था, लेकिन दो दिन से सूरज फिर तमतमाया हुआ है। सोमवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस था जो मंगलवार को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 07:04 PM (IST)
        

रुपये के लिए डाक्टर ने दो बार किया आपरेशन

बरसठी (जौनपुर): रसुलहां बाजार के एक चिकित्सक पर इलाज में लापरवाही बरतने तथा रुपये ऐठने के लिए दो बार आपरेशन करने का आरोप लगाया गया। इस आधार पर पुलिस ने उसके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। मामला 12 वर्ष पुराना है। रामपुर थाना क्षेत्र के औरा निवासी उमेश ¨सह ने वर्ष 2003 में हार्निया के आपरेशन के लिए नारायण सेवा सदन के चिकित्सक डा.ज्ञान प्रकाश तिवारी के यहां 35 हजार रुपये जमा कराए। राहत न मि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 09:57 PM (IST)
        

महिला से दिनदहाड़े एक लाख रुपये छीना

जौनपुर: बैंक से रुपये निकालकर घर जा रही महिला से बदमाशों ने एक लाख रुपये छीन लिया। यह घटना मंगलवार की दोपहर लाइन बाजार थाना क्षेत्र के खरका तिराहे पर हुई। घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। देर रात तक बदमाशों की घेरेबंदी में लगी पुलिस को कोई सफलता नहीं मिल सकी। हुसेनाबाद मोहल्ले के महावीरपुरी कालोनी निवासी सरस्वती देवी नगर कोतवाली के कसेरी बाजार स्थित पंजाब नेशनल बैंक से एक लाख रुपये निकालकर प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 09:48 PM (IST)
        

तीन ठेकेदार ब्लैक लिस्टेड, दो सफाई कर्मी का वेतन काटा

मछलीशहर (जौनपुर): नगर पंचायत के निर्माण कार्य में प्रयुक्त सामग्री का नमूना फेल होने पर तीन ठीकेदार ब्लैक लिस्टेड कर दिए गए। सफाई का निरीक्षण करने निकले अधिशासी अधिकारी धर्मराज राम ने ड्यूटी से गायब दो सफाई कर्मी का एक दिन का वेतन काट दिया। साथ ही सफाई प्रभारी को भी चेतावनी दी। गत दिनों निर्माणाधीन सीसी रोड की जांच करने गए एसडीएम बीबी ¨सह एवं तकनीकी विशेषज्ञों की टीम ने निर्माण कार्य में प्रयुक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 09:43 PM (IST)
        

गोमती को किया जाए प्रदूषण मुक्त

जौनपुर: गोमती नदी को प्रदूषण मुक्त हेतु नमामि गंगे अभियान में इसे शामिल करने, अभियान को युद्ध स्तर पर चलाने तथा धर्म के नाम पर भड़काऊ बयानबाजी करने वाले कट्टरपंथी नेताओं को चिह्नित कर कानूनी कार्रवाई करने जैसे मुद्दों को लेकर मंगलवार को राष्ट्रीय ओलमा कौंसिल के कार्यकर्ता जिला मुख्यालय पर धरने पर बैठे। इसके बाद प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष हस्सान अहमद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 09:41 PM (IST)
        

रंजिश में गोली व तलवार चली, पिता-पुत्र घायल

जौनपुर: बदलापुर क्षेत्र के चंवरी गांव में मंगलवार की सुबह आपसी रंजिश को लेकर गोली व तलवार चलने से पिता-पुत्र घायल हो गए। वहीं जिले के अलग-अलग स्थानों पर हुई मारपीट की घटनाओं में आठ लोग घायल हो गए। दो की हालत नाजुक है। चंवरी निवासी राज बहादुर ¨सह की लेदुका बाजार में अंग्रेजी शराब की दुकान है। वह सुबह अपने पुत्र आलोक ¨सह के साथ दुकान पर जा रहे थे। इसी समय विपक्षी परिवार वालों को गाली-गलौज देने लग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 09:35 PM (IST)
        

विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत

थानागद्दी (जौनपुर): केराकत कोतवाली के बम्मावन गांव में विवाहिता की मंगलवार की सुबह संदिग्ध मौत हो गई। मायके वालों ने भी मौत को असामान्य बताया है। मौके पर पहुंची पुलिस भी कुछ ऐसा ही बोल रही है। गांव निवासी अनिल यादव की पत्नी पूजा (26) की संदिग्ध परिस्थितियों में भोर में मौत हो गई। आनन-फानन में उसका दाह संस्कार कर दिया गया। पास पड़ोस के लोगों द्वारा सूचना दिए जाने पर उसके भाई राजेश यादव ने यहां ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 09:27 PM (IST)
        

दुकान पर बदमाशों ने फेंका बम, अफरातफरी

शाहगंज (जौनपुर): कोतवाली क्षेत्र के अक्खीपुर तिराहे पर किराना की दुकान को लक्ष्य कर बाइक पर सवार होकर आए बदमाशों ने बम फेंका। घटना से अफरातफरी मच गई। इसमें कोई हताहत नहीं हुआ। मंगलवार की रात करीब आठ बजे बाइक पर सवार दो युवक अजय कुमार ¨सह के दुकान के सामने पहुंचे और लक्ष्य कर बम फेंक दिया। धमाका होते ही अफरा-तफरी मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। अजय ने पुलिस को सूचना दी। कुछ देर बाद मौके पर पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 09:26 PM (IST)
        

बच्चे को अगवा करने का आरोप

नौपेड़वा (जौनपुर): बक्शा थाना क्षेत्र के मखदूमपुर निवासी युवक ने अपने पड़ोसी पर पुत्र को बलि देने की नीयत से नशीला पदार्थ खिलाने का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बबलू ¨बद ने अपने पड़ोसी नि:संतान दंपती पर आरोप लगाया है कि मेरा 9 वर्षीय पुत्र सोनू बीते शनिवार की शाम साढ़े सात बजे गांव के रास्ते से घर आ रहा था। सोनू को अकेला पाकर नि:संतान दंपती बलि देने की नीयत से पकड़कर कमरे में ले ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 08:49 PM (IST)
        

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की सेवा समाप्त

जौनपुर: जनपद के सभी तहसीलों में मंगलवार को तहसील दिवस का आयोजन किया गया। यहां 521 जन शिकायती पत्रों में 128 मामलों का ही निस्तारण हो सका, जबकि 398 फरियादी मायूस होकर लौट गए। बदलापुर तहसील में जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने करनपुर गांव की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की सेवा समाप्त करने का निर्देश डीपीओ पवन कुमार को दिया। डीएम ने यह कार्रवाई आंगनबाड़ी कार्यकर्ता द्वारा की गई अभद्रता पर किया। जिलाधिकारी से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 08:46 PM (IST)
        

पांच वर्षों में नहीं मिले विशेषज्ञ डाक्टर

जफराबाद (जौनपुर): सरकार तमाम योजनाएं चला रही है पर जिन मामलों पर नजर होनी चाहिए उस पर कोई योजना नहीं चलाई जा रही है। हम बात कर रहे हैं जौनपुर-वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित हौज गांव में बने ट्रामा सेंटर की। बसपा सरकार ने वर्ष 2009 में ट्रामा सेंटर का निर्माण कराया। ट्रामा सेंटर के निर्माण कार्य से उस समय इसका उद्देश्य जानकर क्षेत्रीय लोगों में खुशी छा गई थी। लखनऊ से वाराणसी के बीच 300 किल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 08:33 PM (IST)
        

सड़क निर्माण में धनाभाव बना रोड़ा

बदलापुर (जौनपुर): इसे शासन-प्रशासन की उदासीनता कहें या लोक निर्माण विभाग की लापरवाही कि 26 माह में महज 30 किमी. ही सड़क बन सकी। मुंगराबादशाहपुर से शाहगंज तक निर्माणाधीन सड़क की गति धीमी होने से आने-जाने वाले राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कहीं खोदकर छोड़ी गई तो कहीं गड्ढों में तब्दील सड़क परेशानी का सबब बन गई है। इससे लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है। हालांकि विभाग इसे धन का अभाव बता रहा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 08:06 PM (IST)
        

दूसरे दिन भी हड़ताल पर रहे स्वास्थ्य कर्मी

जौनपुर: यूपी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन के प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर छह सूत्रीय मांगों को लेकर लिपिक संवर्ग के कर्मचारी दूसरे दिन मंगलवार को भी हड़ताल पर रहे। सीएमओ कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया। आंदोलन के दूसरे चरण में 18 मई से 23 मई तक कार्य बहिष्कार कार्यक्रम निर्धारित है। इसी क्रम में कर्मचारियों ने कामकाज ठप कर धरना प्रदर्शन किया। वक्ताओं ने मांगों की अनदेखी पर आक्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 08:00 PM (IST)
        

अपहरण के प्रयास मामले में लीपापोती कर रही पुलिस

मीरगंज (जौनपुर): क्षेत्र के बिलरा (भिदूना) के शुभम यादव (11) के अपहरण के प्रयास की घटना में पुलिस मामले के लीपापोती में जुट गई है जबकि शुभम के परिजनों के प्रयास से अपहर्ता की बाइक पुलिस कब्जे में है। पुलिस यह भी पता लगा चुकी है कि बाइक किसकी है और शक के आधार पर युवक को थाने में बैठाकर पूछताछ कर रही है। शुभम के परिजनों का आरोप है कि पुलिस मामले के लीपापोती में लगी हैं। बीते शुक्रवार की रात 10.30... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 09:51 PM (IST)
        

बेटियों को पालें बेटों की तरह

मड़ियाहूं (जौनपुर): जायसवाल समाज मड़ियाहूं इकाई का पुनर्गठन व शपथ ग्रहण समारोह रविवार को राज पैलेस में संपन्न हुआ। इसमें नव निर्वाचित पदाधिकारियों को कर्तव्य निवर्हन की शपथ दिलाई गई। समारोह के मुख्य अतिथि प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रकाश जायसवाल ने कहा कि बेटियों को बेटों के समान पालें तभी परिवार का विकास संभव है। उन्होंने कहा कि शैक्षणिक, मानसिक व आर्थिक विकास हो रहा है। परंतु जायसवाल समाज के लोग केव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 09:39 PM (IST)
        

चार माह बाद भी नहीं लगा कोई सुराग

जलालपुर (जौनपुर): त्रिलोचन बाजार के जोगेंद्र गिरि हत्याकांड और सराफा कारोबारी रमेश सेठ के यहां नकदी समेत लाखों के जेवरात लूटकांड का पर्दाफाश करने में पुलिस चार माह बाद भी विफल है। चार माह पूर्व गत 19 जनवरी को उक्त घटना में बदमाशों ने जबरदस्त फाय¨रग की थी जिससे बाजार में व्यवसायी समेत समीपवर्ती गांवों के लोग दहशत में आ गए। आक्रोशित भीड़ ने वाराणसी-जौनपुर राष्ट्रीय सड़क मार्ग को जाम कर दिया था। मौ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 09:31 PM (IST)
        

चौकियां चौराहे का सुंदरीकरण शुरू

जौनपुर : शीतला धाम चौकियां चौराहे का भी सुंदरीकरण कराया जाएगा। इसके लिए कार्य भी शुरू हो गया है। प्रथम चरण में सड़कों के चौड़ीकरण का काम किया जाएगा। इसके लिए कार्य भी शुरू हो गया है। सड़क चौड़ी होने से लोगों को जाम से निजात मिलेगी। धाम क्षेत्र की ओर जाने के लिए भी अब लोगों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। धाम की ओर जाने वाली सड़कों के चौड़ीकरण का काम शुरू हो गया है। सडक के किनारे तीन-तीन मीटर ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 08:40 PM (IST)
        

निराशाजनक रहा मोदी सरकार का एक साल

जौनपुर: कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष शेर बहादुर ¨सह के आवास पर'मोदी सरकार के एक वर्ष'विषयक संगोष्ठी हुई, जिसमें वक्ताओं ने इसे निराशाजनक बताया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता यतींद्र नाथ तिवारी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी ने जो सपने देखे और जनता को दिखाए, वे सिर्फ सपने रह गए। जनता ठगी का शिकार होकर रह गई। संप्रग के शासन काल में रुपया डालर की तुलना में 59 से कम था आज वह 64 के पार हो गया है। क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 08:32 PM (IST)
        

एकजुट संघर्ष का लिया संकल्प

जौनपुर: राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिलाध्यक्ष राकेश कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में कृषि परिसर में सोमवार को वीएन ¨सह की पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। सभा में वक्ताओं ने कर्मचारी हित में एकजुट होकर संघर्ष का संकल्प लिया। विभिन्न घटक संघ कर्मचारियों ने वीएन ¨सह के चित्र पर माल्यार्पण किया। जिलाध्यक्ष राकेश कुमार श्रीवास्तव ने कहा स्व.¨सह द्वारा कर्मचारियों को केंद्र के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 07:02 PM (IST)
        

जनविरोधी है केंद्र व प्रदेश सरकार: इंद्रजीत

बरसठी (जौनपुर): बसपा के राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत सरोज ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार जन विरोधी है। चौतरफा भ्रष्टाचार, अपराध और महंगाई से जनमानस बेहाल है। कांग्रेस ने भी लंबे समय तक शासन के बाद दलितों की उपेक्षा ही किया। वे रविवार को बरसठी में आयोजित पार्टी के मछलीशहर विधानसभा स्तरीय सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। श्री सरोज ने केंद्र सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि अच्छे दिन का सपना दिखाने वाल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 May 2015 10:18 PM (IST)
        
(News from Jaunpur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें