Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जौनपुर

कहां गया 2500 क्विंटल अनुदान का गेहूं बीज!

जौनपुर: खाद्यान्न उत्पादन बढ़ाने की योजना जनपद में अनियमितता की भेंट चढ़ गई है। अन्नदाता खाद-बीज के लिए भटक रहे हैं और बिचौलिए माला-माल हो रहे हैं। वितरण में खामी की बानगी है अनुदान पर वितरण किया जा रहा गेहूं बीज। साधन सहकारी समितियों को आवंटित अनुदान के 2500 क्विंटल बीज का पता नहीं है। उन्नत बीज का प्रयोग कर उत्पादन बढ़ाने के लिए राष्ट्रीय कृषि विकास योजना के तहत केंद्र व राज्य सरकार द्वारा 1400... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:52 PM (IST)
        

रामपाल अध्यक्ष व मनीष चुने गए उपाध्यक्ष

जौनपुर : तिलकधारी महाविद्यालय छात्र संघ का चुनाव शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सकुशल समपन्न कराया गया। उसमें रामपाल सिंह अध्यक्ष व अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के मनीष यादव उपाध्यक्ष निर्वाचित हुए। महामंत्री पद पर शैलेंद्र यादव चुने गए तो सत्य नारायण यादव पुस्तकालय मंत्री बने। सुबह दस बजे शुरू हुआ मतदान निर्वाध गति से चलता रहा। लगभग दो बजे मतदान समाप्त हुआ। तीन बजे से मतगणना मुख्य चुनाव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:01 PM (IST)
        

मतदान के दिन प्रशासन रहा अलर्ट

जौनपुर: टीडी कालेज में छात्रसंघ चुनाव की संवेदनशीलता को देखते हुए जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट रहा। एडिशनल एसपी रामजी सिंह यादव, सीओ अभिषेक सिंह, मायाराम वर्मा ने कालेज पहुंचकर मतदान का जायजा लिया। प्रशासन की गंभीरता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि कालेज के मुख्य द्वार पर एलआईयू व कई थानाध्यक्ष मातहतों के साथ चौकस रहे, वहीं अंदर परिसर में एसडीएम ज्ञानेंद्र सिंह, मड़ियाहूं एसडीएम रामकेश यादव, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 08:39 PM (IST)
        

आज आएंगे पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम

जौनपुर : राज्य स्तरीय राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस का शुभारंभ करने के लिए 22 नवंबर को पूर्व राष्ट्रपति डा. एपीजे अब्दुल कलाम आ रहे हैं। इसे लेकर प्रशासन स्तर से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मध्य विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग भारत सरकार द्वारा संचालित राज्य स्तरीय राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस का तीन दिवसीय कार्यक्रम जौनपुर में आयोजित किया गया है। 22 से 24 नवंबर तक चलने वाले कार्यक्रम का शुभार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 08:38 PM (IST)
        

सभासद पद के लिए होगी त्रिकोणात्मक लड़ाई

शाहगंज (जौनपुर): नगर पालिका परिषद वार्ड संख्या चार भठियारी सराय द्वितीय के सभासद पद के उपचुनाव में लड़ाई त्रिकोणात्मक होगी। शुक्रवार को नामांकन वापसी के दिन किसी ने भी पर्चा वापस नहीं लिया। स्थानीय नगर पालिका परिषद के वार्ड संख्या चार के भठियारी सराय द्वितीय के सभासद के पद के लिए उपचुनाव में पूर्व सभासद रवींद्र कुमार की माता चनरी देवी, नगर पालिका कर्मी अवधेश की मां व पूर्व सभासद कैलाशपत्ती व अमरना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:11 PM (IST)
        

फांसी पर लटका मिला युवक का शव

सिंगरामऊ (जौनपुर): तुलसीपुर गांव में फासी से लटकता शव देखा गया तो सनसनी फैल गई। शव की शिनाख्त होने पर पुलिस ने उसे पेड़ से नीचे उतरवाया। बहरीपुर बाजार के उत्तरी छोर पर स्थित तुलसीपुर गांव के सीवान में नीम के पेड़ से लटकता एक शव दिखा तो पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। लोग शव के करीब गए तो उसकी शिनाख्त देवी प्रसाद उपाध्याय (20) के रूप में हुई। वह घर से शाम को ही बाजार जाने के लिए निकला था लेकिन घर से ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:11 PM (IST)
        

सभी सीटों पर हुई सीधी टक्कर

जौनपुर: जिले के रिक्त ग्राम पंचायतों के प्रधान व बीडीसी पद के लिए गुरुवार को चुनाव संपन्न हो गया। रिक्त हुए सभी ग्राम प्रधान पद के लिए सीधी टक्कर हुई। गहमागहमी के बीच 53 फीसद लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सुबह से ही पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शुरू हुआ। सभी रिक्त प्रधान पद के लिए दो-दो उम्मीदवार ही होने के चलते सीधी टक्कर हुई। मतदान का दौर गहमागहमी के बीच शाम पांच बजे तक चला। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 07:49 PM (IST)
        

पूविवि ----- राज्यपाल के आदेश पर बीएड मामले की जांच

सरायख्वाजा (जौनपुर): राज्यपाल राम नाइक के आदेश पर गुरुवार को बीएड केंद्रीय समिति ने पूविवि के दो बीएड मामले की जांच पड़ताल किया। जांच कमेटी ने दोनों बीएड कालेजों से संबन्धित दोनों पक्षों को तलब कर प्रकरण पर सुनवाई किया। आजमगढ़ के मऊ परासिन के भीम राव बीएड कालेज के वर्ष 2013-14 के बीएड छात्रों ने प्रबंधक पर प्रायोगिक परीक्षा के लिए सुविधा शुल्क की शिकायत किया था एवं जौनपुर के नागरिक डिग्री कालेज ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 07:49 PM (IST)
        

जीप के धक्के से बाइक सवार की मौत

जौनपुर : जलालपुर के हौज गांव के पास गुरुवार की सायं जीप के धक्के से बाइक सवार की मौत हो गई जबकि एक घायल है। वहीं अन्य सड़क दुर्घटनाओं में कुल आठ लोग घायल हैं। घायलों का उपचार चिकित्सालयों में चल रहा है। नगर के जज कालोनी निवासी दीपक मिश्र (24) अपने भाई अनुज मिश्र के साथ जलालपुर से जौनपुर आ रहा था। हौज के पास सामने से आ रही जीप से धक्का लगने पर दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को उपचार के लिए जि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 07:25 PM (IST)
        

छात्रों ने रैली निकालकर किया जागरूक

मड़ियाहूं (जौनपुर): स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत अभियान को सफल बनाने के लिए स्वामी विवेकानंद इंटर कालेज के छात्र-छात्राओं ने गुरुवार को जागरूकता रैली निकाली। इस मौके पर आयोजित संगोष्ठी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अभियान की सराहना करते हुए जन-जन से इसे सफल बनाने का आह्वान किया। विद्यालय परिसर से निकली रैली नगर में भ्रमण करते हुए तहसील गेट पर जाकर समाप्त हुई। छात्र-छात्राओं ने राष्ट्रपिता महात्मा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 07:15 PM (IST)
        

जुलूस में सुरक्षा व्यवस्था की मांग

जौनपुर : शिया समुदाय का ऐतिहासिक अलम नौचंदी व जुलूस-ए-अमारी का आयोजन 27 नवंबर को होगा। गुरुवार को अलम नौचंदी व जुलूस-ए-अमारी कमेटी ने जिलाधिकारी से मिलकर सुरक्षा व्यवस्था की मांग किया। ज्ञापन में कमेटी के सदस्यों ने कहा कि जुलूस नगर के पुरानी बाजार स्थित इमामबाड़ा दालान से उठकर निर्धारित मार्गो से होता हुआ सदर इमामबाड़ा जाकर खत्म होगा। जुलूस में कोने-कोने से विभिन्न जाति व धर्म के श्रद्धालु भाग लेत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 07:14 PM (IST)
        

जय प्रकाश अध्यक्ष, रामनयन चुने गए मंत्री

खुटहन (जौनपुर): उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल (पूर्व माध्यमिक) शिक्षक संघ के पदाधिकारियों की बैठक गुरुवार को प्राथमिक विद्यालय मनिहर में की गई। जिसमें ब्लाक इकाई के विभिन्न पदाधिकारियों को निर्विरोध निर्वाचित किया गया। जय प्रकाश यादव को अध्यक्ष, राम नयन गुप्ता को मंत्री, दानपति यादव को वरिष्ठ उपाध्यक्ष, सभाजीत यादव को कोषाध्यक्ष, विनय कुमार यादव को संयुक्त मंत्री तथा राम बचन यादव को उपाध्यक्ष की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 07:12 PM (IST)
        

खामियों पर मंडलायुक्त ने लगाई फटकार

शाहगंज (जौनपुर): मंडलायुक्त आरएम श्रीवास्तव ने गुरुवार को स्थानीय नगर पालिका परिषद कार्यालय, पुरुष अस्पताल व तहसील स्थित कार्यालयों का निरीक्षण किया। विभागों में खामियों पर उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को फटकार भी लगाई। नगर पालिका परिषद कार्यालय पहुंचे मंडलायुक्त पालिका के कूड़ा ढोने वाले वाहनों का रजिस्ट्रेशन न होने पर अधिशासी अधिकारी दिनेश राय को भी खरी-खोटी सुनाई। उन्होंने पानी की टंक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 07:06 PM (IST)
        

आनलाइन ट्रेडिंग के विरोध में व्यापारी उतरे सड़क पर

जौनपुर: केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर आनलाइन ट्रेडिंग के विरोध में अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के तत्वावधान में गुरुवार को व्यापारियों ने कोतवाली चौराहे पर विरोध स्वरूप पुतला दहन किया। नेतृत्व कर रहे जिलाध्यक्ष श्रवण जायसवाल ने कहा कि आनलाइन बिक्री का परिणाम भयानक होगा। जिससे छोटे दुकानदारों की रोजी-रोटी छिनने का डर है। आनलाइन ट्रेडिंग से बड़े पूंजीपतियों की जेब भरेगी। नगर अध्यक्ष जावेद अजीम ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 06:58 PM (IST)
        

छात्रसंघ चुनाव आज, तैयारी पूरी

जौनपुर : टीडी कालेज का छात्रसंघ चुनाव शुक्रवार को होगा। मतदान को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। चुनाव में 32 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 13 हजार 86 मतदाता करेंगे। प्रत्याशियों ने पूरी ताकत झोंककर जमकर जुलूस निकालते हुए नारेबाजी की। शुक्रवार को पड़ने वाले मत के लिए सुबह दस से दो बजे तक मतदान होगा। इसके पहले प्रत्याशी व एजेंट के सामने सभी मतपेटिकाओं का सील चेक किया जाएगा। मतदान के लिए कला ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 06:34 PM (IST)
        

यूनीफार्म पाकर चहके बच्चे

बदलापुर/गौराबादशाहपुर (जौनपुर): सर्व शिक्षा अभियान के तहत क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय हरिहरगंज में बुधवार को ड्रेस पाते ही बच्चे निहाल हो गए। प्रबंध समिति की अध्यक्ष प्रमिला विश्वकर्मा की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में 162 छात्र-छात्राओं को दो-दो सेट ड्रेस वितरित किया गया। इस अवसर पर प्रधानाध्यापक धर्म प्रकाश यादव, विजय प्रताप सिंह, ओमप्रकाश यादव, मीरा यादव, कनकलता आदि रहीं। धर्मापुर विकास खं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 09:34 PM (IST)
        

संघर्ष मोर्चा ने निकाला जुलूस

जौनपुर : नगर की समस्याओं के समाधान के लिए जौनपुर संघर्ष मोर्चा ने बुधवार को नगर में जुलूस निकाला। कार्यकर्ताओं ने 11 सूत्रीय मांगों को लेकर जिला मुख्यालय पर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने मांग किया कि इसके लिए व्यापक कदम उठाकर जनता को जाम की समस्या से निजात दिलाया जाए। मोर्चा ने मांग किया कि अतिक्रमण व गलत पार्किंग करने वालों पर आर्थिक जुर्माना लगाया जाए। सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार पूरे न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 09:32 PM (IST)
        

सिपाही की ट्रेन से गिरकर गई जान

मछलीशहर (जौनपुर): कोतवाली में तैनात सिपाही की वाराणसी में ट्रेन से गिरकर मौत हो गई। मौत की सूचना पाकर कोतवाल ओंकार सिंह वाराणसी गए। बलिया जिले के नगरा थाना क्षेत्र के निवासी त्रिभुवन सिंह (37) विगत तीन वर्षो से हल्का नंबर एक में तैनात थे। कोतवाली से एक दिन पहले उनकी रवानगी मिर्जापुर जनपद में फायरिंग प्रशिक्षण के लिए हुई थी। वे वहीं गए हुए थे। वहां से वाराणसी लौटे थे। शिवपुर स्टेशन पर ट्रेन पकड़ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 09:30 PM (IST)
        

चालक को घायल कर स्कार्पियो की लूट

सरपतहां (जौनपुर): असलहे से फायरिंग कर तीन अज्ञात बदमाश स्कार्पियो लूटकर भाग निकले। मामले में रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस छानबीन कर रही है। मंगलवार की रात किछौछा बसखारी अंबेडकरनगर से दो बदमाश दोस्तपुर होते हुए विंध्याचल जाने की बात कर वाहन को बुक करा करके चले। बदमाशों ने बताया कि उसके घर वाले दोस्तपुर में मिलेंगे और वहां से विंध्याचल धाम चला जाएगा। गाड़ी दोस्तपुर (सुल्तानपुर) पहुंची तो घर वाले तो नहीं मि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 09:24 PM (IST)
        

युवक पर चाकू से हमला

बरसठी (जौनपुर): फतुहीकला गांव में मंगलवार की रात आठ बजे युवक को गांव के ही अराजक तत्वों ने चाकू मारकर घायल कर दिया। घटना की सूचना पुलिस को देते हुए घायल को जिला अस्पताल में दाखिल कराया। उसकी हालत दयनीय बनी हुई है। अंकित श्रीवास्तव (20) मंगलवार की रात परियत बाजार से घर जा रहा था। फतुहीकलां बगीचे के पास पहुंचा तभी दो युवक उसे मारने-पीटने लगे। उस पर चाकू से भी हमला किया। उसके सिर में कई जगह चोटें आई... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 09:22 PM (IST)
        
(News from Jaunpur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें