« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जौनपुर

असलहे के बल पर एक लाख रुपये की लूट

जफराबाद (जौनपुर) : बैंक से रुपये निकालकर घर जा रहे दो भाइयों को आतंकित कर बदमाशों ने एक लाख रुपये लूट लिया। घटना मंगलवार की दोपहर डेढ़ बजे हुई। पुलिस मामले की तहकीकात में लग गई है। हालांकि भुक्तभोगी ने घटना की तहरीर नहीं दी है। मिसिरपुर गांव निवासी प्रमोद मिश्र अपने भाई विनोद व मुकेश के साथ जफराबाद कस्बा स्थित यूनियन बैंक से एक लाख रुपये निकालकर घर के लिए चले। प्रमोद व विनोद के पास 50-50 हजार रुप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 08:08 PM (IST)
        

गरीबी ने ले ली दो की जानें

खुटहन (जौनपुर): क्षेत्र के शेख अशरखपुर गांव के लखनापारा मजरा निवासी गरीब दलित का किशोर पुत्र की इलाज के अभाव में हुई मौत के सदमे में उसके बीमार बाप की भी दूसरे दिन मौत हो गई। 24 घंटे के भीतर हुई दो मौतों से गांव में शोक की लहर दौड़ गई। इसी तरह से लगभग दो वर्ष पूर्व उसके एक और जवान पुत्र की मौत हो चुकी है। महेंद्र हरिजन वर्षों से टीबी रोग से पीड़ित चल रहा था। एक सप्ताह पूर्व उसका पुत्र सोनू (15) त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 08:01 PM (IST)
        

सई नदी के बोझनाथ घाट पर बने पुल

तेजी बाजार (जौनपुर): सांसद केपी ¨सह ने ग्रामीणों की मांग पर कल्याणपुर स्थित सई नदी के बोझनाथ घाट पर पुल बनाने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री व राज्यपाल को भेजा। इस संबंध में सांसद ने बताया कि उक्त स्थल पर पुल बन जाने से क्षेत्रीय जनों, व्यापारी, किसान, छात्र सभी को सुविधा मिलेगी। प्रतिदिन नाव द्वारा हजारों लोग नदी पार करते हैं जिससे समय व धन नष्ट होता है। यह जनहित का कार्य है। राजनीति से परे हटकर ऐसे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:56 PM (IST)
        

बोर्ड गिरने से तीन घायल

मछलीशहर (जौनपुर): स्थानीय कस्बा स्थित चुंगी चौराहे पर मंगलवार को दोपहर जेसीबी द्वारा दूरी सूचक बोर्ड हटाया जा रहा था। इसी दौरान बोर्ड गुजर रहे मोटर साइकिल सवार पर गिर गया। हादसे में मोटर साइकिल सवार दिनेश कुमार, उषा देवी और मोनू निवासी मेंहदी मलासेल घायल हो गए। घटना से आक्रोशित लोगों ने रास्ता जाम कर पथराव किया। पुलिस द्वारा दोषी चालक और मालिक पर मुकदमा पंजीकृत करने के आश्वासन पर आंदोलन खत्म हुआ। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:52 PM (IST)
        

राष्ट्रव्यापी हड़ताल आज, जुलूस निकाल भरी हुंकार

जौनपुर : पुरानी पेंशन व्यवस्था की बहाली सहित विभिन्न मांगों को लेकर केंद्रीय कर्मचारी, राज्य कर्मचारी, मजदूर यूनियन व बैंक कर्मचारियों ने आवाज बुलंद किया है। सोमवार को बाइक जुलूस निकाल प्रशासन को पत्रक सौंपा। हुंकार भरते हुए 2 सितंबर को राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर रहने का एलान किया है। अखिल भारतीय डाक कर्मचारी संघ, कन्फेडरेशन आफ सेंटल गवर्नमेंट एम्पलाइजर एण्ड वर्कर्स ने बाइक जूलूस निकाला। हड़ताल को ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:23 PM (IST)
        

किसानों को बर्बादी से बचाने के लिए बनाई जाए सुदृढ़ नीति

जौनपुर : वामपंथी संघर्ष समिति के आह्वान पर केंद्र व प्रदेश सरकार की किसान विरोधी नीतियों के विरुद्ध मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर में धरना दिया गया। वक्ताओं ने कहा कि किसानों को बर्बादी से बचाने के लिए सु²ढ़ नीति बनाई जाए। राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को संबोधित मांगों से संबंधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। वक्ताओं ने कहा कि भूमि अधिग्रहण अध्यादेश को हमेशा के लिए निरस्त किया जाए, मध्यम,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:22 PM (IST)
        

छह तहसीलों में सिर्फ 82 प्रार्थनापत्रों का निस्तारण

जौनपुर : हमेशा की तरह माह के प्रथम मंगलवार को आयोजित तहसील दिवस फरियादियों को निराश करने वाला ही रहा। 6 तहसीलों में 519 जनशिकायती प्रार्थना पत्र आए, ¨कतु अफसर बमुश्किल 82 प्रार्थनापत्रों को ही निस्तारित कर सके, जबकि शेष मायूस होकर लौट गए। जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी की अध्यक्षता में शाहगंज मंडी परिषद में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। जहां 135 लोगों ने जन शिकायती प्रार्थना पत्र दिया। जिसमें अधि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:18 PM (IST)
        

भंडारे से सामाजिक समरसता होती है स्थापित

जौनपुर : बाबा बैजनाथ कांवरिया संघ सिटी स्टेशन द्वारा अहमद खां मंडी में एक विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। नगर पालिका अध्यक्ष दिनेश टंडन द्वारा भगवान भोलेनाथ के शिव¨लग पर पुष्प अर्पित कर भंडारे का शुभारंभ किया गया। उन्होंने कहा कि सावन माह में इस तरह के भंडारे का आयोजन किया जाना समाज में एक सामाजिक समरसता स्थापित करता है। इस अवसर पर समाजसेवी सोमेश्वर केसरवानी, मो.मुस्तफा, दीपक श्रीवास्तव, सौरभ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:09 PM (IST)
        

गौराबादशाहपुर में नहीं रुकती रोडवेज की बसें

गौराबादशाहपुर(जौनपुर) : गौराबादशाहपुर में रोडवेज का फेयर स्टाप होने के बावजूद यहां रोडवेज की बसें नहीं रूकती है, जिसकी वजह से आम यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ती है। मजबूरन उन्हें जान जोखिम में डालकर डग्गामार वाहनों पर लटक कर यात्रा करनी पड़ती है। गौराबादशाहपुर से सिविल लाईन, जौनपुर डिपो, मुंगराबादशाहपुर डिपो व जीरो रोड डिपो सहित कई डिपो की सैकड़ों बसें रोजाना गुजरती है। गौराबादशाहपुर व आसपास के ग्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:51 PM (IST)
        

इस वर्ष जन्माष्टमी होगी खास

गौराबादशाहपुर(जौनपुर) : इस वर्ष की जन्माष्टमी 50 वर्षो बाद बन रहे खास ग्रहों के योग की वजह से काफी खास होने वाली है। 50 वर्षो बाद इस वर्ष की जन्माष्टमी पर रोहिणी नक्षत्र 24 घंटे के लिए मिल रही है जिसकी वजह से इस वर्ष जन्माष्टमी पर सर्वथा सिद्धि योग के साथ-साथ अमृत योग भी बन रहा है जो कि धार्मिक कार्य, नवीन कार्य, खरीददारी, नवीन सम्पत्ति आदि की खरीद के लिये काफी शुभ है। उक्त बातें क्षेत्र के प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:48 PM (IST)
        

नए एआरटीओ कार्यालय में कामकाज शुरू

जौनपुर : उप संभागीय परिवहन विभाग का कामकाज सोमवार को नगर के जगदीशपट्टी स्थित नए कार्यालय में हवन-पूजन के साथ शुरु हो गया है। जिलाधिकारी के हस्तक्षेप पर दो साल चार माह बाद कार्यालय स्थानांतरित होने के बाद जहां विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने राहत की सांस ली वहीं भयभीत आम जनमानस को दबंगों के आतंक से निजात मिल गई। जनपद की जनता की सुविधा के लिए एआरटीओ कार्यालय 24 अप्रैल 2013 को सिटी रेलवे स्टेशन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:56 PM (IST)
        

प्रदेश में गुंडागर्दी, अत्याचार का बोलबाला

थानागद्दी (जौनपुर): सपा सरकार में गुंडागर्दी, अत्याचार का बोलबाला है। इस समय प्रदेश सरकार बदले की भावना से जनता को परेशान कर रही है। उक्त बातें पंचायत सम्मेलन के दौरान थानागद्दी श्रीराम धर्मशाला प्रांगण में बतौर मुख्य अतिथि आजमगढ़ के पूर्व सांसद रमाकांत यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही। कहा कि प्रदेश में विकास कार्य पूरी तरह से ठप पड़ा हुआ है। हत्या, लूट, बलात्कार चरम पर है। शा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:56 PM (IST)
        

लायंस क्लब सूरज ने सेवा कार्य का लिया व्रत

जौनपुर : लायंस क्लब सूरज का पदग्रहण समारोह वृंदावन गार्डेन के सभागार में रविवार की रात हुआ। अध्यक्ष विनोद कुशवाहा ने वर्ष भर किए गए कार्यक्रमों में सहयोग के लिए सभी सदस्यों को एवार्ड वितिरत किया। दीक्षारोहण अधिकारी रीजन चेयरपर्सन डा.क्षितिज शर्मा ने नए शामिल होने वाले सदस्यों प्रदीप श्रीवास्तव, संजय साहू, रामलाल मौर्य, संजय पाठक एवं संगम ¨सह मौर्य को पिन लगाया एवं दीक्षा प्रदान किया। पदारोहण अधि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:56 PM (IST)
        

खिताबी टक्कर में शाहपुर ने घनश्यामपुर को दी मात

नौपेड़वा (जौनपुर): बक्शा विकास खंड के बेलापार गांव में स्थित जय विश्वकर्मा बाबा कबड्डी प्रतियोगिता का फाइनल मैच रविवार को शाहपुर सानी एवं जय अम्बे कबड्डी क्लब घनश्यामपुर के बीच खेला गया। जिसमें शाहपुर सानी ने 20-5 से मैच जीत लिया। पूर्व जिला पंचायत सदस्य महेंद्र कुमार यादव ने फीता काटकर मैच का उद्घाटन किया। मैच के रेफरी विक्रमादित्य ¨सह, अखिलेश यादव, राय साहब पासवान रहे। इसके बाद देर शाम लम्बी क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:56 PM (IST)
        

आखिर कहां जा रहा मेंटेनेंस खर्च!

जौनपुर : जिला व ब्लाक मुख्यालय पर अधिकारियों, कर्मचारियों के मकान पूरी तरह से जर्जर हो चुके है। जिसके चलते उनका परिवार मौत के साएं में ¨जदगी गुजारने को विवश है। प्रतिमाह उनके वेतन से मेंटेनेंस खर्च के नाम पर काटा जा रहा है। कर्मचारियों के मकान की मरम्मत व रंगाई-पुताई डेढ़ दशक बीत जाने के बाद भी नहीं हो सकी। आखिर प्रश्न यह खड़ा हो रहा है कि मेंटेनेंस का पैसा कहां जा रहा है। जिम्मेदार भी इस पर कुंड... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 09:18 PM (IST)
        

कुपोषण से कुम्हला रहे 'लाल'

अंकुर शुक्ला जौनपुर : हर जुबां से एक ही आवाज निकलती है कि बच्चे ही देश के भविष्य है। इन्हीं कर्णधारों की बदौलत देश का विकास संभव है, ¨कतु हकीकत यह है कि देश के 'लाल' कुम्हला जा रहे है। अब सवाल उठता है कि जब पौध के समय यह हाल है तो पेड़ बनने पर क्या होगा। जानकारों की माने तो इसके पीछे एक ही कारण उभरकर सामने आ रहा है, वह है परिवार की मजबूरी और गरीबी। यह अलग बात है कि इसे सरकार मानने को तैयार नहीं, ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 09:14 PM (IST)
        

अतिक्रमणकारियों पर प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश

जौनपुर : किला की भूमि पर अतिक्रमण करने वालों पर प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। इसके लिए जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने सोमवार को कलेक्ट्रेट में हुई बैठक में एसडीएम सदर आरके पटेल को आदेश भी दिया है। उन्होंने बताया कि पुरातत्व विभाग के गाइड लाइन के अनुसार 100 मीटर की परिधि में कोई भवन निर्माण कार्य नहीं किया जा सकता है। जिलाधिकारी ने अधि.अभि.विद्युत एससी सोनोदिया से नगर में कराए जा रहे एक करोड़ 4 लाख... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 09:07 PM (IST)
        

दुर्घटना को आमंत्रण दे रहा गड्ढा

महराजगंज/सुजानगंज (जौनपुर): बदलापुर-इलाहाबाद मार्ग पर पोखरा गांव के पास जानलेवा गड्ढा से किसी भी समय दुर्घटना हो सकती है। इस मार्ग पर आवागमन इतना ज्यादा है कि शाहगंज से गोरखपुर तक की रोडवेज की बसें चलाई जा रही हैं। लोक निर्माण विभाग इस सड़क को दो वर्षों से बनवा रहा है। पोखरा गांव के पास बदलापुर-इलाहाबाद मार्ग पर वर्षा के कारण सड़क धंस जाने के कारण जानलेवा गड्ढा बन गया है जिससे कभी भी दुर्घटना हो ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:58 PM (IST)
        

सेना भर्ती स्थगित होने से आक्रोशित अभ्यर्थियों ने काटा बवाल

जौनपुर : चंदौली में आयोजित सेना भर्ती स्थगित किए जाने से आक्रोशित युवाओं ने जनपद में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन किया। जौनपुर-औड़िहार रेल मार्ग स्थित मुफ्तीगंज स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेन रोकी। इंजन के सामने ट्रैक पर खड़ा होकर जमकर नारेबाजी किया। वहीं वाराणसी-आजमगढ़ मार्ग पर चंदवक बाजार में जाम लगाया। पुलिस ने सूझ-बूझ का परिचय देते हुए आंदोलन खत्म कराया। सेना भर्ती की तिथि व स्थान निर्धारित होने के बाद युवा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:16 PM (IST)
        

विद्यालय का ताला तोड़कर व दुकान में सेंध लगाकर चोरी

खेतासराय (जौनपुर): दुकान में सेंध लगाकर जहां चोरों ने हजारों का माल उड़ा दिया वहीं प्राथमिक विद्यालय का ताला तोड़कर आवश्यक सामान चुरा ले गए। नौली ग्राम के मुख्य मार्ग पर खेतासराय निवासी राज किशोर सेठ की रामनाथ सेठ घनश्याम सेठ ज्वेलर्स के नाम से आभूषण की दुकान है। नित्य की भांति अपनी दुकान को बंदकर घर आए। ऐसे में रविवार की रात चोर दुकान के पीछे दीवार काटकर घुस गए और उसमें रखे कान का बुंदा, नथुनी व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:10 PM (IST)
        
(News from Jaunpur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें