Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 02,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जौनपुर

सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में सौरभ ने बाजी मारी

गौराबादशाहपुर(जौनपुर): धर्मापुर विकासखण्ड स्थित बीआरसी पर आयोजित त्रिस्तरीय प्रतियोगिता में पूरे ब्लाक के जूनियर हाईस्कूल व प्राथमिक विद्यालयों से आए बच्चों ने प्रतिभाग किया। एक से बढ़कर एक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जिसे देख शिक्षक तथा अभिवावक मंत्रमुग्ध हो उठे। धर्मापुर स्थित बीआरसी पर एबीएसए ममता सरकार की देखरेख में आयोजित सामान्य ज्ञान, चित्रकला व सांस्कृतिक कार्यक्रम की एक त्रिस्तरीय प्रतियोग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:23 PM (IST)
        

हाकिमों पर गिरी गाज तो मातहतों में खलबली

जौनपुर: राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन योजना में हुए घोटाले में तत्कालीन चार सीएमओ समेत पांच लोगों पर गिरी गाज की खबर से मातहतों में खलबली मच गई है। वित्तीय वर्ष के अंतिम दिन स्वास्थ्य कर्मी एक-दूसरे से फोन कर जानकारी लेते रहे। एनआरएचएम में बड़े पैमाने पर हुए घोटाले की जांच सीबीआई 15 नवंबर 2011 से कर रही है। इस दौरान परिचारक से लेकर सीएमओ स्तर के अधिकारियों को कई बार वाराणसी स्थित कैंप कार्यालय,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:16 PM (IST)
        

मोबाइल की दुकान से एक लाख की चोरी

सिकरारा/चंदवक (जौनपुर): प्रतापगंज बाजार में स्थित मोबाइल शाप व स्टूडियो की दुकान का ताला तोड़कर सोमवार की रात चोर एक लाख से अधिक का सामान उठा ले गए। दुकान के काउंटर में रखा हुआ दो हजार रुपया नकद भी ले गए। सुरतासापुर गांव निवासी प्रशांत यादव की जय मां दुर्गे मोबाइल शाप व स्टूडियो की दुकान है। रोज की तरह सोमवार को देर शाम दुकान बंद कर वे घर चले गए। मंगलवार की सुबह दुकान का टूटा ताला देखकर बाजारवा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:12 PM (IST)
        

आर्यन के मौत की घटना का हो पर्दाफाश

जौनपुर: पांच सूत्रीय मांगों को लेकर अपना दल के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट परिसर में मंगलवार को धरना दिया। सुजानगंज के मोहरियांव गांव निवासी बालक आर्यन के मौत की घटना का अविलंब पर्दाफाश करते हुए दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग की। अंत में मांगों से संबंधित राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। धरना सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश सचिव जगदीश ¨सह पटेल ने कहा कि प्रदेश सरकार की कानून व्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:10 PM (IST)
        

गला दबाकर की गई थी आर्यन की हत्या

जौनपुर: सुजानगंज क्षेत्र के मोहरियांव गांव में कुएं से बरामद आर्यन (8) के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो गया। उसकी हत्या गला दबाकर की गई थी। शव तीन से चार दिन पुराना था। इस घटना के खुलासे के लिए पांच टीमें गठित की गई हैं। पुलिस अधीक्षक वीपी श्रीवास्तव ने पोस्टमार्टम के बाद आई रिपोर्ट के आधार पर यह जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस टीमों को सक्रिय कर दिया गया है। इसमें कई थानों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:07 PM (IST)
        

तीस अप्रैल के पूर्व हो पदोन्नति

जौनपुर: प्राथमिक शिक्षक संघ का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को जिलाध्यक्ष अर¨वद शुक्ल की अध्यक्षता में चरखारी के कुलपहाड़ में बेसिक शिक्षा मंत्री राम गो¨वद चौधरी से मिलकर ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधिमंडल द्वारा बताया गया कि शिक्षकों की पदोन्नति के नाम पर बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा बार-बार वरिष्ठता सूची का निर्माण किया जाता है और हर बार उसमें त्रुटि बताकर पुन: वरिष्ठता सूची निर्माण की बात कही जाती है। पूरा सत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:05 PM (IST)
        

तीस अप्रैल के पूर्व हो पदोन्नति

जौनपुर: प्राथमिक शिक्षक संघ का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को जिलाध्यक्ष अर¨वद शुक्ल की अध्यक्षता में चरखारी के कुलपहाड़ में बेसिक शिक्षा मंत्री राम गो¨वद चौधरी से मिलकर ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधिमंडल द्वारा बताया गया कि शिक्षकों की पदोन्नति के नाम पर बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा बार-बार वरिष्ठता सूची का निर्माण किया जाता है और हर बार उसमें त्रुटि बताकर पुन: वरिष्ठता सूची निर्माण की बात कही जाती है। पूरा सत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:03 PM (IST)
        

वार्डो में बेहतर तरीके से हो साफ-सफाई

जौनपुर : जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने सोमवार को ओलंदगंज वार्ड का निरीक्षण किया। इस दौरान विभिन्न गलियों के विद्युत, पानी, सफाई, सड़क, नाली, डूडा आदि कार्यो को बारीकी से देखा। डीएम ने वार्डो में बेहतर साफ-सफाई कराने का निर्देश भी दिया। डीएम ने ईओ संजय शुक्ला को जगह-जगह टूटे हुए नाली, सड़क किनारे लगी गंदगी व घास को साफ करवाने व प्रतिदिन सफाई कराने का निर्देश दिया। सड़क पर जानवर बांधने वालों व गिट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:01 PM (IST)
        

चार नए थाना प्रभारी, एक का तबादला

जौनपुर: पुलिस अधीक्षक वीपी श्रीवास्तव ने कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने के उद्देश्य से चार नए थानाध्यक्षों को तैनाती दी है, जबकि एक थाना प्रभारी का कार्य क्षेत्र बदल गया है। जारी की गई तबादले की सूची में क्राइम ब्रांच के स्वाह प्रभारी कण्व कुमार मिश्र को थानाध्यक्ष सुजानगंज, पुलिस अधीक्षक के वाचक इंस्पेक्टर राजमोहन यादव को थाना प्रभारी लाइन बाजार, क्राइम ब्रांच से विजय उपाध्याय कोतवाल मड़ि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:53 PM (IST)
        

कन्या इंटर कालेज खोलवाने की मांग

मड़ियाहूं (जौनपुर): जूनियर हाईस्कूल मईडीह के प्रांगण में ग्रामीणों की बैठक सोमवार को हुई, जिसमें पास-पड़ोस के गांवों के गणमान्य नागरिकों ने अपनी सहभागिता जताई। इस अवसर पर सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि छात्राओं को उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए दूरदराज में जाना पड़ता है। ग्रामीण क्षेत्र की लड़कियों को शिक्षा ग्रहण करने के लिए दूर आने-जाने में असुविधा होती है। न तो कोई साधन है और न ही उनकी सु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:52 PM (IST)
        

धरना-प्रदर्शन की बनाई रणनीति

खुटहन (जौनपुर): प्रशिक्षित बीपीएड संघर्ष मोर्चा के पदाधिकारियों की बैठक मंगलवार को शीतगृह पर की गई। इसमें तीन अप्रैल को लखनऊ में होने वाले अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन व आमरण अनशन की रणनीति बनाई गई। अध्यक्षता करते हुए अजय यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार के झूठे वादे और गलत नीतियों के चलते उच्च प्राथमिक विद्यालयों में शारीरिक शिक्षकों की नियुक्ति नहीं हो पा रही है। चंदौली के जिलाध्यक्ष आशीष ¨सह रघु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:51 PM (IST)
        

शिक्षा के स्तर को बनाएं बेहतर : ललई

जौनपुर: प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षा के स्तर को बेहतर बनाना होगा। शिक्षक अपने बच्चों को सरकारी विद्यालयों में पढ़ाने का आदर्श प्रस्तुत करें तो आमजन भी इन विद्यालयों से जुड़ेंगे। यह बातें शाहगंज में आयोजित जन जागरुकता रैली में विधायक शैलेंद्र कुमार यादव 'ललई' ने कही। जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में स्कूल चलो अभियान के तहत जनजागरुकता रैली निकाली गई। सर सैय्यद अहमद इंटर कालेज सबरहद में स्कूल चलो ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:50 PM (IST)
        

ग्रामीण इलाकों में बैंकों की सुरक्षा राम भरोसे

मड़ियाहूं/केराकत (जौनपुर): ग्रामीणांचल में बैंक संचालन होने से ग्रामीणों को काफी राहत मिल रही है परंतु इन बैंकों की मुकम्मल सुरक्षा न होने के कारण घटना की आशंका बनी रहती है। मड़ियाहूं नगर से लगभग तीन किलोमीटर दूर मड़ियाहूं-जौनपुर मार्ग पर सराय कालीदास गांव में बैंक आफ बड़ौदा की शाखा है जहां पर एटीएम भी बैंक द्वारा लगाया गया है। ग्रामीण उक्त बैंक में पैसा जमा करते हैं और लोग एटीएम से पैसा निकालते रह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:47 PM (IST)
        

बर्बाद फसल का दिया जाए मुआवजा

जौनपुर: किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर राष्ट्रीय लोकदल ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर में धरना दिया। जिलाध्यक्ष डा.सत्येंद्र ¨सह ने कहा कि बारिश व ओलावृष्टि के चलते किसानों की फसल बर्बाद हो गई है। इसके चलते अन्नदाता आत्महत्या करने को मजबूर हैं। दैवीय आपदा से पीड़ित किसानों को मुआवजा दिया जाए। प्रमुख मांगों में मौसम की मार से फसल की बर्बादी का आंकलन कराकर किसानों को उचित मुआवजा दिया जाए। फसल क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:44 PM (IST)
        

28 कोटेदारों पर गिरी गाज

जौनपुर: मछलीशहर व सिकरारा ब्लाक के 28 कोटेदारों के खिलाफ मंगलवार को कार्रवाई की गई। रोस्टर के अनुसार खाद्यान्न का उठान न करने पर उनकी जमानत धनराशि जब्त करते हुए कड़ी चेतावनी दी गई है। इस कार्रवाई से कोटेदारों में हड़कंप है। जिला पूर्ति अधिकारी आरबी प्रसाद ने मार्के¨टग गोदाम मछलीशहर व सिकरारा पर उचित दर विक्रेताओं द्वारा उठान किए जा रहे खाद्यान्न व चीनी के स्टाक का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान पाया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:13 PM (IST)
        

पुलिस भर्ती में धांधली का आरोप

जौनपुर: भाजयुमो जिला अध्यक्ष पर¨वद चौहान के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने पुलिस भर्ती में हुई धांधली के विरोध में मंगलवार को मुख्य राजस्व अधिकारी को पत्रक सौंपा। इसके पूर्व श्री चौहान ने आरोप लगाया कि पुलिस भर्ती में अधिकारियों द्वारा नियमों को नजर अंदाज कर कार्य किया गया है। भर्ती प्रकरण पूर्णतया पारदर्शी होना चाहिए लेकिन प्रदेश सरकार ने नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए एक वर्ग विशेष को लाभ दिया है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:12 PM (IST)
        

मूल्यांकन कार्य दूसरे दिन भी ठप

जौनपुर: यूपी बोर्ड के हाई स्कूल व इंटरमीडिएट कक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य दूसरे दिन मंगलवार को भी शुरू नहीं हो सका। प्रदेश सरकार के विरुद्ध निर्णायक संघर्ष का एलान कर एकजुट आंदोलन कर रहे शिक्षक नेताओं ने कोठार का ताला भी नहीं खुलने दिया। माध्यमिक शिक्षक संघ के शर्मा गुट, चेत नारायण गुट, नवीन गुट व वित्त विहीन शिक्षक महासभा, वित्त विहीन शिक्षक संघ से जुड़े शिक्षक नेताओं ने सभी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:10 PM (IST)
        

डेढ़ लाख ईंट के चक्कर में तोड़ दी सड़क

जफराबाद (जौनपुर): नासही-दरीबा मार्ग को तीन माह से तोड़कर छोड़ दिया गया है। यह मार्ग अभी अच्छी स्थिति में था। इसके बाद भी तोड़े जाने पर नागरिकों में आक्रोश व्याप्त है। इसे लेकर लोगों ने मंगलवार को ठेकेदार के विरुद्ध प्रदर्शन किया। आरोप लगाया कि सीसी रोड के नीचे डेढ़ लाख ईंटें लगाई गई हैं, उसे निकालने के लिए सड़क तोड़ी गई। मार्ग के किनारे 500 मीटर नाला निर्माण कार्य व इंटरला¨कग के लिए टेंडर हुआ है। ठे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:07 PM (IST)
        

नगर पालिका की बैठक में विकास कार्यों पर चर्चा

मुंगराबादशाहपुर (जौनपुर): नगर पालिका सभागार में मंगलवार को बैठक हुई जिसमें पिछली कार्यवाही की पुष्टि एवं अनेक प्रस्तावों पर विचार विमर्श किया गया। बैठक में नगर में साफ-सफाई, पेयजल आपूर्ति, प्रकाश व्यवस्था पर चर्चा की गई। चेयरमैन कपिलमुनि ने सभी सभासदों से अपील करते हुए कहा कि अपने-अपने वार्ड में व्यवस्था व विकास कार्य पर नजर बनाए रखें। नगर में किए जा रहे निर्माण कार्य नाली, सड़क आदि पर स्वयं नज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:04 PM (IST)
        

मोथहां पंप कैनाल की टूटी पाइप

सिरकोनी (जौनपुर): क्षेत्र के मोथहां पंप कैनाल की पाइप जर्जर अवस्था में आकर टूट गई है। दूसरी ओर कच्ची माइनर बीच-बीच में जर्जर हो गई है। इससे माइनर से पानी का प्रवाह पूरी तरह बंद हो गया है। इस वजह से किसान ¨सचाई से वंचित हो गए हैं। विगत छह माह पहले करोड़ों रुपये की लागत से मोथहां पंप कैनाल हेतु स्वतंत्र फीडर बना। लाखों रुपये उसकी जर्जर बैराज बनाने में लगे ताकि किसानों को लगातार ¨सचाई के लिए पानी की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:04 PM (IST)
        
(News from Jaunpur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें