Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 01,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जौनपुर

30 सितंबर से बैंक ग्राहकों को होगी परेशानी

बरईपार (जौनपुर): लेन-देन के लिए आम जनता अधिकांशत: बैंक पर ही निर्भर है। 6 अक्टूबर तक अब बैंक में लेन-देन बुरी तरह से प्रभावित रहेगा। इसलिए 7 दिन तक एटीएम ही पैसा लेने का एक मात्र सहारा है। इस बीच खर्चीला त्योहार दशहरा भी 3 अक्टूबर को पड़ रहा है। इसलिए ग्राहक अभी से बैंकों में लेन-देन के लिए भीड़ लगाए हुए हैं। उन्हें मालूम है कि यदि अभी से पैसा नहीं निकाल लेंगे तो दशहरा की खर्च की व्यवस्था प्रभावित... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:19 AM (IST)
        

लोहिया ग्राम सराय कालीदास की पुन: जांच

मड़ियाहूं (जौनपुर): विकास खंड के लोहिया ग्राम सराय कालीदास में विकास कार्य की जांच हेतु सोमवार को डिप्टी कलेक्टर ऋतु सुहास पुन: पहुंची। गांव में दो घंटे तक कार्यो का स्थलीय निरीक्षण कर अधूरे कार्यो को 15 दिन में पूरा करने का निर्देश ग्राम पंचायत अधिकारी व ग्राम प्रधान को दिया। उक्त गांव के विकास कार्यो में अनियमितता की शिकायत ग्रामीणों द्वारा किए जाने पर शनिवार को उन्होंने निरीक्षण किया था। ग्रामी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:19 AM (IST)
        

मार्निग कोर्ट की मांग को लेकर कार्य बहिष्कार

जौनपुर: दीवानी न्यायालय के अधिवक्ताओं ने मार्निग कोर्ट की बहाली को लेकर बार कौंसिल आफ उप्र के आह्वान पर कामकाज ठप रखा तथा कहा कि जब तक मई-जून महीने में मार्निग कोर्ट की बहाली नहीं हो जाती तब तक प्रत्येक माह की 28 तारीख को कार्य बहिष्कार जारी रहेगा। विदित हो कि हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने 28 मई को 34 जिलों के अधिवक्ताओं की मई-जून महीने में मार्निग कोर्ट कर दिया था तब से विरोध स्वरूप बार कौंसिल के आह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:18 AM (IST)
        

पुलिस उत्पीड़न से क्षुब्ध महिला ने किया आत्मदाह का प्रयास

रामपुर (जौनपुर): कस्बे में सेमुही मार्ग पर रविवार की रात पुलिस उत्पीड़न से क्षुब्ध महिला ने आत्मदाह का प्रयास किया। पुलिस ने घटना से संबंधित दोनों पक्षों का शांतिभंग की आशंका में चालान कर दिया। सुभाष बरनवाल के मकान में प्रेम जायसवाल किराए पर रहता है। कोर्ट से आदेश के बाद मकान मालिक ने खाली करने हेतु थाने में प्रार्थना पत्र दिया। मौके पर पहुंची थानाध्यक्ष ने मकान खाली करने को कहा तभी दोनों पक्षों म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:18 AM (IST)
        

कर्मचारी समस्याओं को लेकर मिले डीएम से

जौनपुर : कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर उत्तर प्रदेश मिनिस्टीरियल कलेक्ट्रेट कर्मचारी संघ ने सोमवार को डीएम सुहास एलवाई से मुलाकात की। अध्यक्ष शिवमोहन श्रीवास्तव के नेतृत्व में कर्मचारियों ने लंबित जीसी पटल, उर्दू अनुवादकों व कर्मचारियों के देयको से संबंधित प्रकरणों की ओर जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराया। इसके साथ ही कर्मियों ने उन्हें जिले में दो वर्ष के बेहतर कार्यकाल पूरा करने पर गुलदस्ता भे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:18 AM (IST)
        

नहर काटे जाने से धान की फसल जलमग्न

सरायख्वाजा (जौनपुर): रविवार की रात में कडैला गांव के पास शारदा सहायक खंड 23 शाहगंज ब्रांच की माइनर काटे जाने से सैकड़ों बीघा धान की फसल जलमग्न हो गई। इसे काटे जाने से दर्जन भर गांवों का रास्ता भी बाधित हो गया। इस संबंध में नहर विभाग के जेई सुजीत कुमार ने गांव के 16 किसानों के विरुद्ध लोक सम्पत्ति निवारण अधिनियम के तहत पुलिस में तहरीर दिया है। एसओ सरायख्वाजा ने तहरीर मिलने की पुष्टि करते हुए बताया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 07:03 PM (IST)
        

बीएड के छात्रों ने वीसी को सौंपा ज्ञापन

सरायख्वाजा (जौनपुर): वीर बहादुर सिंह पूर्वाचल विश्वविद्यालय से सम्बद्ध पीजी कालेज मड़ियाहूं के बीएड छात्रों ने सोमवार को कुलपति प्रो.पीयूष रंजन अग्रवाल को ज्ञापन सौंपा। चंद्रेश पटेल के नेतृत्व में दिए गए पत्रक में उच्च न्यायालय इलाहाबाद के एक फैसले का आदेश भी दिया। अदालत ने विश्वविद्यालय को पीजी कालेज मड़ियाहूं के 100 बीएड छात्रों की परीक्षा कराने को कहा है। फिर भी परीक्षा परिणाम अदालत के फैसले के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 07:01 PM (IST)
        

माह से वेतन भुगतान बाधित

डीआरडीए के अधिकारी-कर्मचारी हड़ताल पर जौनपुर: डीआरडीए इम्पलाइज यूनियन के जिलाध्यक्ष सुरेश चन्द्र सिंह महामंत्री अशोक कुमार मिश्र ने सोमवार को संयुक्तरूप से बताया कि जिला ग्राम्य विकास अभिकरण जौनपुर के अधिकारियों/कर्मचारियों को माह अप्रैल 2014 से सितम्बर 2014 तक 6 माह का वेतन भुगतान नहीं हुआ है। सोमवार से कार्य बष्किार करते हुए कर्मचारी हड़ताल पर चले गए। बैठक की अध्यक्षता कमलेश श्रीवास्तव सहायक अभि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 07:00 PM (IST)
        

विज्ञान वर्ग की भी सीट फुल, बैरंग लौटे अभ्यर्थी

जौनपुर: प्राथमिक विद्यालयों में विशिष्ट बीटीसी के लिए हुई काउंसिलिंग में सोमवार को पुरुष विज्ञान वर्ग की भी सीट भर गई। बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों को बैरंग लौटना पड़ा। डायट प्रवक्ता डा.आरएन यादव ने बताया कि पुरुष विज्ञान वर्ग की 140 सीटों के सापेक्ष 1613 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। काउंसिलिंग हेतु कुल पांच काउंटर लगे थे। निर्धारित सीट भर जाने के कारण तमाम अभ्यर्थियों को बैरंग लौटना पड़ा। मंगलवार क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 06:57 PM (IST)
        

गैस सिलेंडर फटने से हड़कंप

जलालपुर (जौनपुर): क्षेत्र के बीबनमऊ गेट के पास रविवार को सायंकाल वाराणसी-लखनऊ नेशनल हाइवे पर एक दुकानदार के यहां गैस रिसाव से सिलेंडर विस्फोट कर गया। हालांकि लोग बाल-बाल बच गए। बताया गया कि उक्त दुकानदार रिफिलिंग कर पांच किग्रा के छोटे सिलेंडर में गैस भर रहा था। गैस भरने के बाद वह सिलेंडर को चेक कर रहा था तभी उसमें से गैस तेजी से निकलने लगी। उसकी समझ में नहीं आ रहा था कि वह क्या करे। इसी बीच घबरा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 08:18 PM (IST)
        

मोटर साइकिल खाईं में पलटी, एक की मौत,

जौनपुर: गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के नयनसंड गांव के समीप शनिवार की रात मोटर साइकिल अनियंत्रित होकर खाईं में पलट गई। हादसे में युवक की मौत हो गई जबकि पीछे बैठा साथी घायल हो गया। केराकत क्षेत्र के देवाकलपुर गांव निवासी नीरज गौतम (30) व साथी बैताली निवासी बंदगांव सरपतहां मोटर साइकिल से देवाकलपुर जा रहे थे। रास्ते में नयनसंड गांव के समीप अचानक मोटर साइकिल असंतुलित होकर खाईं में पलट गई। जिसमें दोनों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 08:17 PM (IST)
        

गया से लौटते समय मौत

बदलापुर (जौनपुर) : शाहपुर गांव निवासी त्रियुगी नाथ तिवारी (60) अपने पितरों को पिण्डदान व तर्पण करने गए थे जहां से वापस लौटते समय रास्ते में उनकी मौत हो गई। रविवार को शव घर पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया। श्री तिवारी अपनी पत्नी सुमित्रा व बड़े भाई बागेश्वर नाथ तिवारी के साथ 11 सितंबर को विधि विधान से कर्मकांड कराने के बाद अपने पूर्वजों को मोक्ष देने के लिए गया रवाना हुए। साथ में अगल-बगल के द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 08:11 PM (IST)
        

समाज को बांटने वालों से रहें सावधान :अवनीश

शाहगंज (जौनपुर): समाज को बांटने वालों से सावधान रहें। विधानसभा चुनाव में सफलता एक चुनौती है। इसके लिए तैयार रहने की जरूरत है। संगठन को मजबूत करके ही सफलता मिल सकती है। उक्त विचार रविवार को नगर के एराकियाना मोहल्ला स्थित एक लान में आयोजित बसपा कार्यकर्ताओं की बैठक में मुख्य अतिथि आजमगढ़-वाराणसी मंडल के जोनल कोआर्डिनेटर अवनीश कुमार ने व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि संगठन को निचले स्तर तक मजबूती से ख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 08:06 PM (IST)
        

इतिहास को बनाए रखने में करें सहयोग

जौनपुर : जिलाधिकारी सुहास एलवाई की अध्यक्षता में नवरात्र, दशहरा, बकरीद आदि त्यौहारों को देखते हुए शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में शांति समिति की बैठक हुई। इस दौरान सभी से जिले के गरिमामयी इतिहास को बनाए रखने में अपना अमूल्य सहयोग प्रदान करने को कहा गया। डीएम ने कहा कि समाज में अच्छाई व बुराई के बीच हमेशा लड़ाई होती है लेकिन जीत हमेशा अच्छाई की होती है। नगर में पूर्णरूप से शांति है। कानून से बड़ा क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 07:31 PM (IST)
        

मां मुरादे पूरी कर दे ..

जौनपुर: शारदीय नवरात्र के चौथे दिन दुर्गा पूजा पंडालों में भीड़ बढ़ गई है। भक्ति गीतों पर पंडालों के सामने युवकों का डीजे की धुन पर नृत्य देखकर लोग भाव विभोर हो रहे हैं। 'मां मुरादे पूरी कर दे ..' समेत विभिन्न देवी गीतों से पूरा माहौल ही दुर्गा मय होता दिख रहा है। सूरज ढलने के साथ ही ग्रामीण इलाकों में महिलाएं, बच्चे और पुरुष पंडालों में आरती करने पहुंच जा रहे हैं। शहर के प्रेमराजपुर, पुरानी बाजार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 07:24 PM (IST)
        

डांडिया व गरबा नृत्य पर जमकर झूमे युवा

जौनपुर : नगर के उर्दू बाजार स्थित घनश्याम दास बगीचे में शनिवार की रात युवाओं ने जमकर डांडिया व गरबा नृत्य पर झूमा। गहना कोठी व फ्रेड्स डांस क्लासेज की तरफ से आयोजित इस कार्यक्रम में 70 जोड़ों ने हिस्सा लिया। जिसमें बेस्ट कपल का अवार्ड विशाल गुप्ता-ऋचा गुप्ता व प्रदीप सेठ-संगीता सेठ को मिला। बेस्ट फिमेल अवार्ड मेघना रस्तोगी व बेस्ट मेल अवार्ड विशाल गुप्ता को मिला। रात नौ से 12 बजे तक चले इस कार्यक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 07:21 PM (IST)
        

समाज को दिशा देने में शिक्षकों की भूमिका अहम

केराकत (जौनपुर): समाज को दिशा देने की कड़ी होते हैं शिक्षक। यदि अपनी क्षमता का पचास फीसद भी शिक्षण कार्य में उपयोग कर दें तो शिक्षा का स्वरूप बदल सकता है। पब्लिक इंटर कालेज में परिषदीय विद्यालयों के सेवानिवृत्त 31 शिक्षकों के सम्मान में रविवार को आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि डायट प्रधानाचार्य संतोष कुमार सिंह ने उक्त उद्गार व्यक्त किये। कहा कि आज शिक्षा प्रणाली से लोगों का विश्वास उठता जा रहा है।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 07:15 PM (IST)
        

अनियमित विद्युत आपूर्ति से बढ़ रहा आक्रोश

मड़ियाहूं (जौनपुर): नवरात्र के समय जहां लोग पंडालों में मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित कर आरती पूजा कर रहे है। वहीं पर दो दिन से बिजली आपूर्ति का शेड्यूल 12 बजे रात से सुबह छह बजे तक आया है। जिससे दुर्गा पूजा प्रभावित हो रही है। पिछले दो दिन से मड़ियाहूं नगर व ग्रामीण क्षेत्र में बिजली सप्लाई के लिए नया शेड्यूल आया है। इस शेड्यूल से दुर्गापूजा कमेटी व श्रद्धालुओं में घोर आक्रोश है। दुर्गापूजा कमेटी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 07:06 PM (IST)
        

मस्तिष्क ज्वर से मौत

बदलापुर (जौनपुर): महराजगंज थाना क्षेत्र के बैरमा गड़ेरिया गांव में रविवार को एक छात्र की मौत मस्तिष्क ज्वर से हो गई। जिससे परिजनों में कोहराम मच गया है उक्त गांव निवासी हरिश्चंद्र का पुत्र पंकज (20) बुखार से पीड़ित था। जांच-पड़ताल के बाद पता चला कि उसे मस्तिष्क ज्वर है। परिजन उपचार हेतु जिला मुख्यालय ले गए जहां उसकी मौत हो गई। वह सल्तनत बहादुर पीजी कालेज में बीए प्रथम वर्ष का छात्र था। पंकज समाचार प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 07:04 PM (IST)
        

शांति व्यवस्था की बहाली को फ्लैग मार्च

जौनपुर: नवरात्र पर्व के मद्देनजर प्रशासन द्वारा लगातार सतर्कता बरती जा रही है। लगातार पुलिस का चक्रमण, जगह-जगह पुलिस की तैनाती के बाद रविवार को पुलिस ने पूरे शहर में फ्लैग मार्च किया। दोपहर एक बजे से यह अभियान सीओ सिटी अल्का भटनागर व कोतवाल सीबी सिंह के नेतृत्व में कोतवाली से शुरू हुआ। कोतवाली चौराहे से मल्हनी पड़ाव होते हुए पुलिस का जत्था बेगमगंज पहुंचा, फिर यहां से सुक्खीपुर होते हुए सिपाह तक गय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 07:04 PM (IST)
        
(News from Jaunpur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें