« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जौनपुर

सांप्रदायिक सौहार्द व विकास मकसद : नदीम

जौनपुर: जिला व शहर कांग्रेस कमेटी के संयुक्त तत्वाधान में शुक्रवार की रात कोतवाली चौराहे पर जनसभा का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता व सदर विधायक नदीम जावेद ने कहा कि सांप्रदायिक सौहार्द और विकास उनकी ¨जदगी का मूल मकसद हैं। उन्होंने तीन साल के कार्यकाल का ब्यौरा जनता के सामने रखा। श्री जावेद ने कहा कि बिजली, फ्लाईओवर, राष्ट्रीय राजमार्ग, नर्सिंग कालेज के लिए प्रयास किया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 10:29 PM (IST)
        

सड़क किनारे गड्ढे में मिला नर कंकाल

बदलापुर (जौनपुर): बटाऊवीर- नौपेड़वां मार्ग पर मछली गांव के समीप सड़क के किनारे गड्ढे में शनिवार को नर कंकाल मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची फारेंसिक टीम ने जांच में शव को 40 दिन पुराना बताया। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। स्कूल जा रहे बच्चों ने दोपहर 12 बजे एक कुत्ते द्वारा आदमी का सिर ले जाते देखा तो सहम गए। बच्चों की सूचना पर अभिभावक घटनास्थल पर पहुंचे तो खेत में सिर वाला ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 10:09 PM (IST)
        

मंत्री से मुलाकात न होने पर छात्रों का धरना

फोटो 16 जौनपुर : छात्रवृत्ति में देरी को लेकर वीर बहादुर ¨सह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के बीटेक छात्रों का समूह कलेक्ट्रेट पहुंचा। छात्रों ने प्रभारी मंत्री रामगो¨वद चौधरी से मुलाकात करने का प्रयास किया। काफी सुरक्षा व्यवस्था के चलते मंत्री से मुलाकात न हो पाने पर छात्र विकास भवन के सामने धरने पर बैठ गए। जिला योजना की बैठक में प्रभारी मंत्री रामगो¨वद चौधरी शामिल होने आए थे। इसकी सूचना विश्वविद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 10:08 PM (IST)
        

संदिग्ध हालात में मिला अधेड़ का शव

नौपेड़वा (जौनपुर): बक्शा थाना क्षेत्र के टिकरी गांव स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग पर झाड़ी में शनिवार को एक अधेड़ का शव पाया गया। उसकी शिनाख्त बक्शा गांव निवासी लालव्रत मुसहर के रूप में हुई। शिनाख्त के पूर्व शव देख ग्रामीणों ने बक्शा पुलिस को सूचना दी। मातहतों संग मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष केके चौबे शव को थाने ले आए। आवश्यक कार्यवाही के पश्चात उसे पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया। परिवार वालों का आरोप है क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 10:00 PM (IST)
        

यूबीआइ में चोरी का प्रयास

जौनपुर: मीरगंज थाना क्षेत्र के बंधवा बाजार स्थित यूनियन बैंक में शुक्रवार की रात चोरों ने स्ट्रांग रूम में घुसने का प्रयास किया। सुबह जानकारी होने पर पहुंची पुलिस डाग स्क्वायड की मदद से छानबीन में जुटी है। रोशनदान काटकर अंदर घुसे चोरों ने एलार्म खोल दिया। इसके बाद स्ट्रांग रूम में घुसने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। घटना की जानकारी शनिवार को सुबह तब हुई जब शाखा प्रबंधक गौतम कक्कड़ कैश न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 09:57 PM (IST)
        

सड़क की गुणवत्ता को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

रामपुर (जौनपुर): क्षेत्र के जोगापुर से पट्टी तक जाने वाले मार्ग पर पक्की सड़क के नाम महज गिट्टियां फैलाकर छोड़ दी गई हैं। आधे अधूरे निर्माण व गुणवत्ताहीन कार्य को लेकर ग्रामीणों ने सड़क पर शुक्रवार को प्रदर्शन किया। आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि दो माह से इस मार्ग पर गिट्टयां फैलाकर छोड़ दी गई है। इससे हम सभी को पगडंडियों पर चलना पड़ रहा है। यदि अतिशीघ्र निर्माण नहीं किया गया तो हम तहसील से लेकर जिला... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 09:55 PM (IST)
        

बैठक में अफसरों पर भड़के सांसद

जौनपुर: जिला सतर्कता एवं अनुश्रवण समिति की बैठक कलेक्ट्रेट में अध्यक्ष/सांसद कृष्ण प्रताप ¨सह की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई। सांसद ने अधूरी तैयारी से आए अफसरों को जमकर फटकार लगाई। साथ ही भविष्य में पूरी तैयारी एवं सूची के साथ बैठक में आने की हिदायत दी। कार्यवाही का प्रस्तरवार आख्या सदन में पीडी एसएन चौधरी ने प्रस्तुत किया। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजनांतर्गत निर्मित रामपुर बाजार से करौदीकलां एव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 09:45 PM (IST)
        

पुराने मामले में कार्रवाई न होने पर हंगामा

जौनपुर : नगर पालिका परिषद जौनपुर के बोर्ड बैठक शनिवार को हंगामे की भेंट चढ़ गई। वजह कि पुराने मामले में कार्रवाई न होने से सभासदों ने एजेंडे पर चर्चा करने से हाथ खड़ा कर दिया जिससे वर्षभर के 92 करोड़ का बजट भी पास नहीं हो सका। सदन में सदस्यों ने जलकल में खराब सामानों की आपूर्ति करने वाली संस्था की सप्लाई पर रोक लगाने की मांग की। साथ ही बोर्ड में राज्यमार्ग पर लगाई गई लाइटों का फर्जीवाड़ा भी सामने आ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 09:44 PM (IST)
        

आर्यन की हत्या में पुलिस पर शिथिलता का आरोप

मछलीशहर (जौनपुर): शुक्रवार को तहसील पहुंचे कांग्रेस नेता डा.बीएल वर्मा ने मोहरियांव गांव में हुई आर्यन की हत्या का खुलासा करने में पुलिस पर शिथिलता बरतने का आरोप लगाया है। एक सप्ताह के अंदर खुलासा न होने पर 23 अप्रैल को तहसील परिसर में धरना-प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है। अपने कार्यकर्ताओं एवं आर्यन के परिजनों के साथ डा.बीएल वर्मा दोपहर में तहसील पहुंचे। उन्होंने उप जिलाधिकारी बीवी ¨सह से मुलाक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 09:32 PM (IST)
        

अधिशासी अधिकारी ने हटवाया अतिक्रमण

मछलीशहर (जौनपुर): नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी धर्मराज राम ने खानजादा मोहल्ले में निरीक्षण के दौरान शुक्रवार को नाली पर बने मुर्गी आवास को तोड़वाया तथा खंभे की लगी लाइट को बदलवाकर गलियों में कायम अंधेरा समाप्त कराने के साथ ही मोहल्ले में बन रही इंटरला¨कग सड़क में मिक्स गिट्टी व सीमेंट प्रयुक्त करने का निर्देश दिया। शुक्रवार को वार्ड के सभासद महमूद आलम अंसारी, नगर पंचायत के कर्मचारी मनोज कुमार एव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 09:29 PM (IST)
        

पदोन्नति में आरक्षण को लेकर प्रदर्शन

जौनपुर: आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति ने शुक्रवार को डा.भीमराव अंबेडकर पार्क में धरना दिया। पदोन्नति में आरक्षण की मांग बुलंद की। जिलाध्यक्ष लालमणि भारती ने कहा कि वंचित समाज को निजी क्षेत्र में भी आरक्षण दिया जाना चाहिए। पदोन्नति में आरक्षण देने के लिए आरक्षण कानून बनाने हेतु जनता से समर्थन मांगा। श्री भारती ने कहा कि निजी कंपनियों में आरक्षण का कानून लाया जाए, क्योंकि निजी कंपनियों का दायरा अत्यधिक ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:47 PM (IST)
        

'पहरुआ' ही प्रदूषण को दे रहे बढ़ावा!

जौनपुर: प्रकृति से छेड़छाड़ के चलते पर्यावरण के विनाश से होने वाली तबाही हमारे बिल्कुल करीब हैं। जलवायु व मौसम के चक्र में परिवर्तन का एहसास के साथ ही हमारी खाद्य सुरक्षा से लेकर स्वास्थ्य तक के लिए खतरा बन रहा है। व्यवस्था में खामी कहें या लापरवाही पर्यावरण संरक्षण में रखवाला की भूमिका निभाने वाले विभाग ही पर्यावरण को क्षति पहुंचा रहे हैं। पर्यावरण के लिए बेहद नुकसानदेह प्लास्टिक थैलियों पर रोक ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:46 PM (IST)
        

विलक्षण प्रतिभा व वाणी के धनी रहे चंद्रशेखर

जौनपुर: कलेक्ट्रेट स्थित पत्रकार भवन में शुक्रवार को वर्तमान राजनीतिक संदर्भ में पूर्व प्रधानमंत्री स्व.चंद्रशेखर की प्रासंगिकता विषय पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि प्रदेश के कैबिनेट मंत्री पारसनाथ यादव व अध्यक्ष पूर्व कुलपति डा.कीर्ति ¨सह ने पूर्व प्रधानमंत्री के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कैबिनेट मंत्री श्री यादव ने कहा कि चंद्रशेखर देश ही नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:43 PM (IST)
        

घर व विद्यालय में चोरी से हड़कंप

जौनपुर: अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई चोरी की घटनाओं में नकदी सहित इलेक्ट्रानिक सामान पार कर दिए। चोरों ने विद्यालय व घर को अपना निशाना बनाया। मछलीशहर कोतवाली क्षेत्र के गोहका गांव स्थित इंटर कालेज के कंप्यूटर कक्ष का ताला तोड़कर चोरों ने तीन यूपीएस एवं सात सीपीयू पर हाथ फेरा। प्रधानाचार्य जनार्दन प्रसाद द्विवेदी ने पुलिस को तहरीर दिया। बरसठी थाना क्षेत्र के कटवार बाजार में रवि शर्मा के घर के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:43 PM (IST)
        

पति, सास, श्वसुर बरी, वादी पर केस दर्ज

जौनपुर: जलालपुर थाना क्षेत्र के मेघपुर गांव में विवाहिता की दहेज हत्या के आरोप से अपर सत्र न्यायाधीश चतुर्थ बुधिराम यादव ने पति, सास, ससुर को दोषमुक्त कर दिया। पक्षद्रोही होने व कोर्ट में झूठी गवाही देने वाले मृतका के पिता पर प्रकीर्ण वाद दर्ज कर नोटिस जारी किया। नेवढ़यिा थाना क्षेत्र के चढ़ई ढेकहां गांव निवासी लालचंद ने थाना जलालपुर में प्राथमिकी दर्ज कराया था कि उनकी पुत्री आशा देवी की शादी 17 ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 09:59 PM (IST)
        

पूविवि----महिला सदस्यों के बगैर चल रहे उड़ाका दल

जौनपुर : वीर बहादुर ¨सह पूर्वांचल विश्वविद्यालय की परीक्षाएं दस मार्च से चल रही है। संचालन के एक माह बाद भी उड़ाका दल सुव्यवस्थित तरीके से नहीं चल पा रहा है। एकाध उड़ाका दल निष्क्रिय हो गया है तो अधिकतर बगैर महिला सदस्य के घूम रहे है। जिससे महिला नकलचियों को रोकने में काफी परेशानी हो रही है। ऐसे में विश्वविद्यालय के नकल विहीन परीक्षा कराने के दावे पर पानी फिर रहा है। विश्वविद्यालय के 550 कालेजों क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 08:34 PM (IST)
        

लापरवाही उजागर होने पर भड़के प्रमुख सचिव

जौनपुर: प्रमुख सचिव पशुधन विभाग रजनीश गुप्ता ने बदलापुर स्थित डाक बंगले पर कामधेनु एवं मिनी कामधेनु योजना की समीक्षा किया। बैंक कर्मियों की लापरवाही उजागर होने पर जिम्मेदारों को फटकार लगाई। लापरवाही को लेकर भड़के प्रमुख सचिव ने शासन की मंशा के मुताबिक पात्रों को लाभ दिलाने की बात कही। सुल्तानपुर से चलकर प्रमुख सचिव डाक बंगले पर दोपहर पहुंचे। समीक्षा बैठक में जनपद में लागू की गई कामधेनु और मिनी काम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 08:25 PM (IST)
        

कर्मचारी संघ ने आंदोलन की बनाई रणनीति

सरायख्वाजा (जौनपुर): वीर बहादुर ¨सह पूर्वांचल विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ की बैठक गुरुवार को तीन घंटे तक चली। इस दौरान पूर्वांचल विश्वविद्यालय प्रशासन के हठवादी रवैए के खिलाफ आंदोलन छेड़ने की घोषणा की गई। संघ की संगोष्ठी भवन में बैठक की अध्यक्षता अध्यक्ष रामजी ¨सह ने करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन कर्मचारी हितों की लगातार अनदेखी कर रहा है तथा उनकी आवाज को दबाया जा रहा है। कर्मचारी संघ ने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 08:23 PM (IST)
        

देश को छलने रहे प्रधानमंत्री

शाहगंज (जौनपुर): देश को छलने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं। किसानों के साथ भूमि अधिग्रहण के माध्यम से उनको ठगने का काम किया गया है। केंद्र सरकार किसान विरोधी है। इसका जीता-जागता उदाहरण भूमि अधिग्रहण बिल है। इसका कांग्रेस पार्टी पुरजोर विरोध करेगी। उक्त बातें गुरुवार को स्थानीय तहसील मुख्यालय पर आयोजित धरना-प्रदर्शन के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 08:06 PM (IST)
        

विवाहिता की संदिग्ध मौत, पांच पर मुकदमा

मछलीशहर (जौनपुर): उमराना मोहल्ले में फंदे से लटकता शव मिला। बुधवार की देर रात मायके पक्ष के लोग मौके पर आए और पति समेत पांच लोगों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए कोतवाली में तहरीर दी। पुलिस ने मुकदमा गुरुवार को दर्ज किया। भदोही जनपद के गोपीगंज थानान्तर्गत लालानगर निवासी आफताब की पुत्री रेशमा (22) की शादी सितंबर 2012 में उमराना मोहल्ला निवासी खुर्शीद के साथ हुई थी। बुधवार की रात में रेशमा का शव कम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 08:00 PM (IST)
        
(News from Jaunpur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें