« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जौनपुर

मारपीट की घटना में 15 लोग जख्मी

जौनपुर : जनपद के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में शनिवार को हुई मारपीट की घटनाओं में 15 लोग घायल हो गए। जिनका उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर चल रहा है। मीरगंज थाना क्षेत्र के गोधना बाजार में अल्पसंख्यक वर्ग के दो पक्ष बकरी विवाद को लेकर आपस में भिड़ गए। इसमें जमकर लाठी-डंडा चला जिसमें एक पक्ष से शौकत, आयशा, मुन्ना को चोट लग गई। शाहगंज के ताखा पश्चिम गांव में प्रात: मामूली विवाद को लेकर पड़ोसिय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:08 PM (IST)
        

हादसों में सात घायल, दो गंभीर

जौनपुर: जनपद के अलग-अलग स्थानों पर हुए सड़क हादसों में चार महिलाओं समेत सात लोग घायल हो गए। घायलों में दो की हालत नाजुक है। सरपतहां क्षेत्र के सारीजहांगीरपट्टी के समीप शुक्रवार की रात ट्रैक्टर असंतुलित होकर सड़क किनारे पलट गया। हादसे में भट्ठा मजदूर पूनम, ममता, संगीता, तीन वर्षीय बालक भानू निवासी रांची झारखंड घायल हो गए। एक अन्य घटना में लाइन बाजार क्षेत्र के लखनपुर तिराहे के पास डीसीएम के धक्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:08 PM (IST)
        

कथित पति पर लूट का मुकदमा, तलाश रही पुलिस

खुटहन (जौनपुर): कृष्णापुर गांव निवासी एक पांच बच्चों के बाप का कारनामा चर्चा-ए-खास है। गांव में पत्नी और बच्चों के रहते बरगलाकर उसने वर्षों पूर्व मुंबई में एक पांच बच्चों की मां से निकाह कर लिया। मामले का भेद गुरुवार को तब खुला जब उसे खोजती महिला मुंबई से गांव आ धमकी। आरोप है कि कथित पति उसे मारपीट कर घायल कर उसके पर्स में रखा 50 हजार रुपये और एटीएम कार्ड लेकर चंपत हो गया। पुलिस मुकदमा दर्ज कर आ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:07 PM (IST)
        

पशु तस्करी के तीन आरोपी गिरफ्तार

मछलीशहर (जौनपुर): कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार की रात तीन पशु तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। कोतवाली पुलिस रात में वाहनों की चे¨कग कर रही थी। अचानक दो पिक अप आती दिखी। जिसे रोकने का पुलिस कर्मियों ने प्रयास किया, ¨कतु चालक गाड़ी लेकर भाग निकला। इस पर पुलिस ने पीछा कर लिया। मुंगराबादशाहपुर मार्ग स्थित एक ढाबे के पास पुलिस ने पकड़ लिया। दोनों पिक अप में आठ भैंस लदी थी। पूछताछ के दौरान तीनों आरोपियों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:05 PM (IST)
        

72 ग्राम पंचायतों को नोटिस

जौनपुर: चालू वित्तीय वर्ष के तीन माह बाद भी जनपद के 72 ग्राम पंचायतों में मनरेगा के तहत काम नहीं कराया गया। जिसे गंभीरता से लेते हुए प्रभारी जिलाधिकारी प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव ने सभी संबंधित ग्राम पंचायतों को नोटिस जारी किया है। उन्होंने बताया कि बदलापुर विकास खंड के 16, धर्मापुर के 4, जलालपुर के 5, करंजा कला, खुटहन और शाहगंज में 3-3, मछलीशहर में 6, रामनगर में 1, रामपुर में 24 तथा सुजानगंज ब्ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:05 PM (IST)
        

ट्रेन से कटकर वृद्ध की मौत, यात्री घायल

जौनपुर: ट्रेन की चपेट में आने से शनिवार को वृद्ध यात्री की मौत हो गई, जबकि एक अन्य यात्री घायल हो गया। उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। जीआरपी के जवान गश्त कर रहे थे। सुबह 11 बजे सूचना मिली भंडारी जंक्शन के समीप क्रा¨सग के पास एक वृद्ध की लाश कटी पड़ी है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। शिनाख्त करने की कोशिश किया। देर शाम 70 वर्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:55 PM (IST)
        

टेंडर को लेकर आरईएस में जमकर मारपीट

जौनपुर: विकास भवन में स्थित आरईएस विभाग पंचम तल पर शनिवार को दबंगों ने एक ठेकेदार की जमकर पिटाई कर दी। मामला टेंडर बिक्री को लेकर बताया जा रहा है। बीआरजीएफ में दो दिनों से फार्म बिक्री के समय अराजक तत्वों का जमावड़ा हो रहा है। विभागीय अधिकारियों की चुप्पी कई सवाल खड़े कर रही है। मामले में देर शाम सीडीओ से शिकायत की गई तो पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया। घटना में आरोपियों के खिलाफ लाइन बाजार थाना में ए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:31 PM (IST)
        

नहर में बह रहा घरों का गंदा पानी

बदलापुर (जौनपुर): किसानों को जब नहरों में पानी की जरूरत पड़ती है तब वह रेगिस्तान बनी रहती है। उसमें पानी भले नहीं आया, लेकिन लोगों के घरों का गंदा पानी बहने तथा कूड़ा कचरा फेंके जाने से नहर अपने अस्तित्व से जूझ रहा है। शारदा सहायक खंड 36 की भीमपुर राजवाहा की नहर बदलापुर कस्बे में नाले का रूप ले चुकी है। वहां व्यवसायियों के घरों का गंदा पानी नहर में बह रहा है तो लोगों द्वारा कूड़ा-कचरा फेंका जा रहा ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:30 PM (IST)
        

बीएलओ की सेवा समाप्ति की संस्तुति

बदलापुर (जौनपुर): उपजिलाधिकारी ममता मालवीय ने बताया कि राईपुर के ग्रामीणों द्वारा शिकायत की गई कि बीएलओ व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता संतोष ¨सह बीएलओ का कार्य गांव के ही प्रधान पद के उम्मीदवार एक व्यक्ति से करवा रही हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए वे गांव में जांच हेतु पहुंची। जहां घर-घर जाकर लोगों से प्रकरण की जानकारी लिया। मामला सही पाया गया। एसडीएम ने बताया कि बीएलओ की सेवा समाप्ति हेतु जिला कार्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:23 PM (IST)
        

संदीप सोनी हत्याकांड का खुलासा

महराजगंज (जौनपुर): संदीप सोनी हत्याकांड का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। पुलिस के साथ मारपीट करके भागने के फिराक में लुटेरे पुलिस के हाथों चढ़े तो हत्या की गुत्थी सुलझ गई। लुटेरों के पास से लूट के सामान के साथ एक बाइक भी बरामद हुई। पुलिस ने अभियुक्तों को रिमांड पर लेकर हत्या का खुलासा किया है। गत 2 जून को कठार के पास पुल के बगल में संदीप सोनी की हत्या उस समय गोली मारकर कर दी गई थी जब वह रेड़ीगाराप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 10:53 PM (IST)
        

पोषक तत्वों की कमी से पशुओं में बढ़ रहा बांझपन

जौनपुर: पोषक तत्वों की कमी व विभिन्न रोगों के चलते पशु बांझपन का शिकार हो रहे हैं। दुधारू नस्ल की गाय व भैंस अधिक चपेट में आ रही हैं। संतुलित आहार व कृमिनाशक दवा देकर इस रोग से बचाया जा सकता है। पशुओं को स्वस्थ रखने तथा दुग्ध उत्पादन बढ़ाने के लिए हरा चारा अति आवश्यक है। पशु इसे चाव से खाते और आसानी से पचाते हैं। इसमें विटामिन ए और खनिज अधिक मात्रा में मिलने से प्रजनन शक्ति के लिए भी यह महत्वप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 10:29 PM (IST)
        

असहायों की सेवा को तत्पर है प्रदेश सरकार :श्रद्धा

रामपुर (जौनपुर): सर्व समाज के दीन दुखियों व असहायों की सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहती है प्रदेश सरकार। इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है कि क्षेत्र के दर्जनों लोगों को मुख्यमंत्री राहत कोष से लाखों रुपया का योगदान किया गया। उक्त बातें शुक्रवार को जोगापुर में सपा कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए विधायक श्रद्धा यादव ने कही। उन्होंने कहा कि सपा सरकार में अनेकों जन कल्याणकारी योजनाओं का संचालन किया जा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 10:28 PM (IST)
        

हंगामे के बीच हुई क्षेत्र पंचायत रामनगर की बैठक

रामपुर (जौनपुर): क्षेत्र पंचायत रामनगर की बैठक शुक्रवार को क्षेत्र प्रमुख कैलाश यादव की अध्यक्षता में हंगामे के बीच संपन्न हुई। बैठक में अधिकांश विभागों के अधिकारियों के न आने पर सदन द्वारा नाराजगी व्यक्त करते हुए उनके खिलाफ जिलाधिकारी को पत्र भेजने की मांग की गई। आंगनबाड़ी केंद्रों पर हो रही अनियमितता पर सीडीपीओ से जवाब-तलब कर सदन ने जानकारी मांगी जो सीडीपीओ नहीं दे पाई। सफाई कर्मचारियों द्वा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 10:25 PM (IST)
        

राष्ट्रीय राजमार्ग पर यात्रा बनी चुनौती

जौनपुर : राष्ट्रीय राजमार्ग पर यात्रा करना चुनौती बन गई है। वजह कि राजमार्ग पूरी तरह से गड्ढ़ों में तब्दील हो गया है। बरसात ने तो स्थिति और भी खराब कर दी है। इससे सड़क पूरी तरह से टूटने से दुर्घटनाएं भी बढ़ गई है। इसके बाद भी जिम्मेदार मरम्मत की सुधि नहीं ले रहे हैं। राष्ट्रीय राजमार्ग की बात करें तो लखनऊ-वाराणसी राजमार्ग पूरी तरह से टूट चुका है। यही स्थिति जौनपुर-इलाहाबाद मार्ग की है। यह भी पू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 10:22 PM (IST)
        

एसडीएम ने बनवाया रास्ता

महराजगंज (जौनपुर): ग्राम अमारी के बाभनपुर गांव में तालाब भीटा की जमीन कुछ लोगों के नाम थी जिसको खारिज कर उस जमीन पर रास्ता पुलिस बल के साथ बैठकर एसडीएम ने बनवा दिया। ग्राम अमारी के बाभनपुर व दुगौली की सीमा पर तालाब भीटा की जमीन उमाशंकर आदि के नाम थी जिसे एसडीएम ममता मालवीय ने खारिज करके तालाब व भीटे के खाते में करके आदेश दर्ज कर दिया। 2 जुलाई को मौके पर पहुंचकर रास्ता बनाने का आदेश दिया। कुछ ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 10:17 PM (IST)
        

धरा पर वृक्ष से ही जीवन: पारसनाथ

नौपड़ेवा (जौनपुर) : प्रदेश सरकार के उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण मंत्री पारस नाथ यादव ने कहा कि धरा पर वृक्ष से ही जीवन हैं। सभी का नैतिक कर्तव्य हैं कि जितने वृक्ष कटे उसका दो गुना पौध रोपण करें ताकि मानव, पशु और पक्षी को धरा पर बचाया जा सके। वे शुक्रवार को बक्शा विकास खंड के मंगरेशर गांव स्थित इनमाइ नाइट नालेज एकेडमी में आयोजित वन महोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। कैबिनेट मंत्री श्री ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 10:15 PM (IST)
        

शौचालय निर्माण को अवमुक्त किया जाए धन

मड़ियाहूं (जौनपुर): ब्लाक मुख्यालय पर ग्राम प्रधानों की बैठक शुक्रवार को हुई। संघ के अध्यक्ष राज कुमार शर्मा ने कहा कि 22 जून को ब्लाक मुख्यालय पर हुई कार्यशाला की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने गांव में शौचालय बनवाने हेतु प्रेरित करने को कहा था लेकिन इसके लिए धन अवमुक्त नहीं किया गया। उपस्थित ग्राम प्रधानों ने सर्वसम्मति से शौचालय निर्माण हेतु धन उपलब्ध कराए जाने की मांग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 10:06 PM (IST)
        

हादसे में जेनरेटर संचालक की मौत

जौनपुर: मछलीशहर-जौनपुर मार्ग पर कोरमलपुर गांव के समीप सड़क हादसे में जेनरेटर संचालक की मौत हो गई। वहीं जनपद के अलग-अलग स्थानों पर हुए सड़क हादसों में पांच लोग घायल हो गए। इनमें एक की हालत नाजुक है। खेतासराय निवासी रमेश सोनकर मछलीशहर कस्बे के पूरानंदलाल मोहल्ले में रहकर जेनरेटर द्वारा दुकानों में सायंकाल विद्युत आपूर्ति करता था। शुक्रवार को दोपहर जौनपुर से मछलीशहर वापस आ रहा था कि कोरमलपुर गांव क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 10:04 PM (IST)
        

27 वर्षो से गांव का विकास अवरुद्ध

सिकरारा (जौनपुर): किसानों के इधर-उधर बिखरे हुए खेतों को चकबंदी प्रक्रिया के माध्यम से एक स्थान पर इसलिए किया जाता है कि किसानों को खेती करने में समस्या न हो। गांव का विकास कार्य अवरुद्ध न हो। वहीं क्षेत्र के हरीरामपुर गांव में 27 वर्षों से चकबंदी की प्रक्रिया ठप होने से गांव के विकास योजनाओं का कार्य अवरुद्ध पड़ा है। चकबंदी प्रक्रिया लंबित होने से गांव के समस्याओं का भी निस्तारण नहीं हो पा रहा ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 09:58 PM (IST)
        

170 रिटायर शिक्षकों को दिया गया जीपीएफ का चेक

जौनपुर: डायट सभागार में शुक्रवार को आयोजित समारोह में परिषदीय स्कूलों में 30 जून को सेवानिवृत्त हुए 170 शिक्षकों को जीपीएफ का चेक वितरित किया गया। कई माह से जमा पत्रावली आनन-फान में तैयार की गई। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कहा कि बुधवार तक सभी शिक्षकों के बकाया देयकों का भुगतान व पेंशन के कागजात बन जाएंगे। सूबे की सरकार ने विगत वर्ष आदेश जारी किया था कि 30 जून को अवकाश ग्रहण करने वाले परिषदीय व माध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 09:56 PM (IST)
        
(News from Jaunpur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें