Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 28,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जौनपुर

राकेश अध्यक्ष व संतोष सचिव निर्वाचित

जौनपुर: जेसीआइ संस्था के नूतन सत्र 2015 के अध्यक्ष व सचिव पद का चुनाव एक होटल में बुधवार को चुनाव अधिकारी रत्नेश गुप्ता के नेतृत्व में संपन्न हुआ। चुनाव अधिकारी के समक्ष अध्यक्ष पद के लिए राकेश जायसवाल, विवेक सेठी, राजीव राज श्रीवास्तव, डा.विकास रस्तोगी, विशाल गुप्ता व प्रदीप सेठ के कुल छह आवेदन प्राप्त हुए। चुनाव की इस प्रक्रिया में जेसीज अध्यक्ष शशांक सिंह रानू व पूर्व अध्यक्ष जेसी रवि मिंगलान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 06:41 PM (IST)
        

पाठ्य सहगामी क्रियाएं व्यक्तित्व विकास में सहायक

जौनपुर: राज कालेज में बुधवार को छात्राओं के बीच मेंहदी व रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि डा. उदयपाल सिंह, प्राचार्य तिलकधारी महाविद्यालय रहे। डा सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि छात्राओं द्वारा ऐसी प्रतियोगिताएं महाविद्यालय में समय-समय पर होनी चाहिए। ताकि इससे कि छात्राओं के अंदर छिपी प्रतिभा प्रकट हो। इससे महाविद्यालय में पठन-पाठन के साथ ऐसे क्रिया कलाप छात्राओं के व्यक्तित्व विका... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 06:38 PM (IST)
        

आउटर सिग्नल से 270 मीटर की दूरी पर बांधे जाएंगे पटाखे

जौनपुर: रेलवे ने कोहरे से निबटने के लिए सुरक्षात्मक उपाय करना शुरू कर दिया है। इसके लिए व्यापक निर्देश जारी किए गए हैं। जिस दिन भी कोहरे की संभावना होगी अथवा शाम से कोहरा पड़ने लगेगा उस दिन से इस पर अमल शुरू हो जाएगा। निर्देश के अनुसार कोहरे के समय छोटे स्टेशनों पर आउटर सिग्नल से 270 मीटर दूर रेलवे ट्रैक में पटाखे बांधे जाएंगे। जब एक्सप्रेस ट्रेनें या द्रुतगामी लंबी दूरी की गाड़ियां उधर से गुजरेंग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 05:54 PM (IST)
        

सौ रुपये में चार बीघा भूमि की रजिस्ट्री

जौनपुर: सौ रुपये में चार बीघा भूमि की रजिस्ट्री करा ली गई। यह खेल भू स्वामिनी महिला को समाजवादी पेंशन योजना का लाभ दिलाने का झांसा देकर फर्जी तरीके से बैनामा कराया गया। इसकी जानकारी होने पर मंगलवार को पीड़िता जिलाधिकारी सुहास एलवाई से मिली। मामले को गंभीरता से लेते हुए एडीएम गंगाराम गुप्ता को जांच कराने का आदेश दिया। सैदनपुर गांव निवासी पान कुमारी जनता दरबार से निकल रहे जिलाधिकारी के गाड़ी के समक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 10:03 PM (IST)
        

वकील के घर में घुसकर दबंगों ने की पिटाई

जौनपुर : दबंगों ने घर में युवा अधिवक्ता को राड व लाठी डंडे से पीटकर बुरी तरह से घायल कर दिया। मारपीट की घटना में उसके पिता भी घायल हो गए। घटना लाइन बाजार थाना क्षेत्र के मतापुर मोहल्ले में सोमवार की शाम पांच बजे हुई। वकील ने हमलावरों पर गोली मारने का आरोप लगाया। वहीं अन्य जगहों पर मंगलवार को हुई मारपीट की घटनाओं में 15 लोग घायल हो गए। घायलों का उपचार जिला चिकित्सालय में चल रहा है। सिविल कोर्ट के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 10:02 PM (IST)
        

बयालसी इंटर कालेज में धमके शिक्षामंत्री

जौनपुर: प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा मंत्री महबूब अली ने मंगलवार को दोपहर में जलालपुर स्थित बयालसी इंटर कालेज का आकस्मिक निरीक्षण किया। यहां सुचारु रूप से चल रहे पठन-पाठन पर उन्होंने प्रसन्नता जताई। कक्षाओं के निरीक्षण के दौरान शिक्षा मंत्री ने कक्षा 12 की एक छात्रा से विद्यालयों के परिवर्तित समय के बाबत प्रतिक्रिया पूछी। छात्रा ने इसे स्वागत योग्य तो बताया लेकिन साथ ही कहा कि कोचिंग क्लास करने का स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 09:53 PM (IST)
        

भक्ति गीतों पर जमकर झूमे श्रोता

नौपेड़वा (जौनपुर): बक्शा विकास खंड के सुल्तानपुर गांव स्थित दुर्गा मंदिर पर सोमवार की शाम देवी जागरण के दौरान गायकों ने भक्तों को भाव विभोर कर दिया। जागरण कार्यक्रम नौ दुर्गा मित्र मंडल द्वारा आयोजित किया गया। भोजपुरी गायक अवनीश तिवारी द्वारा प्रस्तुत 'कब अइबू हमरी नगरिया डगरिया जोहे हे माई' पर भक्त भाव विभोर हो गए। मुंबई से पधारी गायिका निशा पांडेय ने 'जेकर नाथ भोलेनाथ उ अनाथ कइसे होई' सुनाया तो ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 09:19 PM (IST)
        

विधानसभा में उठा जौनपुर की जर्जर सड़कों का मामला

जौनपुर: उत्तर प्रदेश विधानसभा के आयोजित विशेष सत्र में सदर विधायक नदीम जावेद ने जिले की जर्जर सड़कों का मामला उठाया। कहा कि शाहगंज-जौनपुर मार्ग पिछले बीस साल से क्षतिग्रस्त है। विधायक ने विधानसभा सत्र नियम 56 के अंतर्गत सदन की कार्यवाही रोककर चर्चा कराने की मांग की। जिसे विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय ने स्वीकार कर लिया। श्री जावेद ने कहा कि जौनपुर में सड़कों की स्थिति बद से बदतर है। विशेष रूप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 09:18 PM (IST)
        

एसडीएम के पिता से पांच लाख की छिनैती

जौनपुर : हौसला बुलंद पल्सर सवार बदमाश मंगलवार को अवकाश प्राप्त एडीओ पंचायत पारसनाथ यादव से पांच लाख रुपये से भरा बैग छीनकर फरार हो गए। वे इलाहाबाद जिले में एसडीएम पद पर तैनात धीरेंद्र प्रताप यादव के पिता हैं। इस वारदात को शहर कोतवाली क्षेत्र के नईगंज तिराहे के पास लबे सड़क शाम करीब पौने छह बजे अंजाम दिया गया। जानकारी के मुताबिक सिकरारा क्षेत्र के पोखरियापुर ग्राम निवासी सेवानिवृत्त एडीओ अपनी भतीज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 09:16 PM (IST)
        

जंगल में लगी भीषण आग

केराकत (जौनपुर): बेलांव गांव में गोमती नदी के तटीय क्षेत्र में स्थित जंगल में मंगलवार को सुबह साढ़े दस बजे अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। लगभग दस बीघा क्षेत्रफल में आग के चलते हजारों पेड़-पौधे आम, जामुन, शीशम, नीम, केला, बबूल आदि जलकर नष्ट हो गए। आग ने तेजी से रफ्तार पकड़ते हुए कृषि क्षेत्र को भी अपनी आगोश में ले लिया। फलस्वरूप किसान बेचन सिंह की गन्ने की तैयार फसल जो डे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 08:26 PM (IST)
        

दो दुकानों से चोरों ने उड़ाए माल

जौनपुर: जिले में चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। शाहगंज, महराजगंज, बरसठी के बाद अब सोमवार की रात जलालपुर और मछलीशहर थाना क्षेत्र में घटनाएं हुई। चोरों ने दो दुकानों से करीब एक लाख रुपये से ज्यादा के सामान पार कर दिए। पीड़ितों ने घटना की जानकारी पुलिस को दे दिया है। जलालपुर थाना क्षेत्र के त्रिलोचन महादेव बाजार में जलालपुर बाजार निवासी मोहम्मद लियाकत अली की कपड़ा की दुकान है। वह सोमवार को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 08:20 PM (IST)
        

सुन लो भइया-सुन लो बहना, देश को अपने साफ रखना

गौराबादशाहपुर (जौनपुर): सुन लो भइया-सुन लो बहना, अपने देश को साफ रखना, यही है इस राजू का कहना। यह पंक्तियां सुनने में भले ही बहुत सामान्य लगें परंतु जब इन्हीं को चलती स्कूटर की पिछली सीट पर खड़े होकर डफली बजाते हुए कोई गाता चला जा रहा हो तो लोगों का ध्यान बरबस उस ओर जाना लाजिमी है। गौराबादशाहपुर में मंगलवार को नजारा कुछ ऐसा ही था। तरह-तरह के करतब दिखाकर लोगों का मनोरंजन करने वाले मध्य प्रदेश के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 08:00 PM (IST)
        

सुन लो भइया-सुन लो बहना, देश को अपने साफ रखना

गौराबादशाहपुर (जौनपुर): सुन लो भइया-सुन लो बहना, अपने देश को साफ रखना, यही है इस राजू का कहना। यह पंक्तियां सुनने में भले ही बहुत सामान्य लगें परंतु जब इन्हीं को चलती स्कूटर की पिछली सीट पर खड़े होकर डफली बजाते हुए कोई गाता चला जा रहा हो तो लोगों का ध्यान बरबस उस ओर जाना लाजिमी है। गौराबादशाहपुर में मंगलवार को नजारा कुछ ऐसा ही था। तरह-तरह के करतब दिखाकर लोगों का मनोरंजन करने वाले मध्य प्रदेश के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:58 PM (IST)
        

पंचायत चुनाव की सरगर्मी तेज

बदलापुर (जौनपुर): त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के होने में अभी एक वर्ष का समय है, लेकिन गांवों में दावेदारों की लंबी फौज अभी से ही तैयार होकर खेमेबंदी की राजनीति करना शुरू कर दिया है। इससे गांवों में होने वाले विवादों की संख्या में तीव्रगति से इजाफा होना शुरू हो गया है जबकि अभी आरक्षण व परिसीमन की स्थिति भी स्पष्ट नहीं है। पंचायत चुनाव को लेकर वार्डो व ग्राम पंचायत के परिसीमन का कार्य शासन-प्रशासन द्व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:34 PM (IST)
        

उचित मूल्य पर मिले खाद व बीज

जौनपुर : किसानों, मजदूरों व दलितों की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन (भानू) की मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर में पंचायत हुई। इस मौके पर वक्ताओं ने नहरों में पानी छोड़ने तथा साधन सहकारी समितियों पर उचित मूल्य में खाद, बीज वितरण की व्यवस्था सुनिश्चित कराने की मांग की। किसान पंचायत में जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बैठकर स्वयं किसानों की समस्याएं सुनीं और उनके निस्तारण का आश्वासन दिया। यूनियन की प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:23 PM (IST)
        

बकाया बिल जमा करने पर सरचार्ज में मिलेगी छूट

बदलापुर (जौनपुर): उत्तर प्रदेश पावर कार्पोरेशन ने ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी है। बकाये बिल के सरचार्ज में सौ फीसद की छूट दी है। यह लाभ उपभोक्ताओं के 31 अक्टूबर 2014 तक बिलों पर लगे सरचार्ज में मिलेगा। योजना का लाभ उपभोक्ता दिसंबर माह के अंत तक उठा सकते हैं। इस योजना का लाभ सिर्फ ग्रामीण क्षेत्र के बत्ती पंखा, कामर्शियल व निजी नलकूप के उपभोक्ता ले सकते हैं। लाभ पाने के लिए उपभोक्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:04 PM (IST)
        

शिकायत मिलने पर होगी कार्यवाही

मछलीशहर (जौनपुर): तहसील सभागार में सार्वजनिक वितरण प्रणाली को सुचारु रूप से संचालित करने के लिए मछलीशहर एवं सुजानगंज ब्लाक के कोटेदारों की मंगलवार को आपूर्ति निरीक्षक ने बैठक ली। कहा कि शिकायत मिलने पर कड़ी कार्यवाही होगी। आपूर्ति निरीक्षक आरके तिवारी ने सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों में वितरण व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त करने के लिए कहा। कहा कि कोटेदार अपनी दुकानों से संबद्ध राशन कार्ड तत्काल जमा कर दे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:02 PM (IST)
        

व्यापारियों ने किया जेई का घेराव

जलालपुर (जौनपुर): व्यापारियों ने सोमवार को शाम चार बजे तार टूटने की सूचना पर पहुंचे जेई आरके रावत व लाइनमैन धर्मवीर का व्यापार मंडल अध्यक्ष अनुराग वर्मा के नेतृत्व में घेराव कर लिया। करीब एक घंटे बाद जर्जर तार बदलने के आश्वासन के बाद जेई का घेराव समाप्त हुआ। व्यापारियों ने कहा कि बाजार का तार पूरी तरह से जर्जर हो चुका है जो आए दिन टूटकर गिरता रहता है। तार बदलने के लिए कई माह पूर्व व्यापार मंडल अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:01 PM (IST)
        

दो घर से जेवर सहित लाखों की चोरी

बरसठी (जौनपुर): थाना क्षेत्र में चोरी की घटना रुकने का नाम नहीं ले रहा है। पुलिस चोरों के आगे असहाय बनी है। राजापुर गांव में रविवार की रात चोर ताला तोड़कर एक लाख रुपये का सामान और नकदी उठा ले गए। रात में कमलेश तिवारी घर में सो रहे थे। चोर गृहस्वामी के कमरे को बाहर से बंद कर दूसरे कमरे का ताला तोड़ दिए। इसके बाद एक चेन, 15 हजार नकद के साथ अन्य जेवरात व पेटी उठा ले गए। पेटी टूटी हालत में मकान से दो स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:16 PM (IST)
        

एक वर्ष बाद हत्यारोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

केराकत (जौनपुर): केराकत कोतवाली क्षेत्र के सोहनी ग्राम में एक वर्ष पूर्व गोरखनाथ राजभर नामक नीम हकीम चर्चित हत्याकांड में केराकत पुलिस को सफलता मिली। पुलिस ने मामले में शामिल दो हत्यारोपियों को सोमवार की भोर में नाऊपुर के पास से गिरफ्तार कर लिया। दोनों भागने की फिराक में वाहन का इंतजार कर रहे थे। वाराणसी के फूलपुर थाना क्षेत्र ग्राम शाहपुर निवासी गोरखनाथ केराकत के कनुवानी के पास अपनी क्लीनिक खोल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:16 PM (IST)
        
(News from Jaunpur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें