Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 25,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जौनपुर

बहाल हो पुरानी पेंशन व्यवस्था

जौनपुर: शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं को लेकर गुरुवार को प्राथमिक शिक्षक संघ ने कलेक्ट्रेट परिसर में धरना दिया। सरकार विरोधी नारा लगाते हुए पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल करने और मृतक आश्रितों को पूर्व की भांति नियुक्ति की मांग की। अंत में मुख्यमंत्री को संबोधित 15 सूत्री ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। धरना सभा की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश प्रचार मंत्री सत्येंद्र सिंह राना ने कहा कि एक अप्रैल 2005 के ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 07:42 PM (IST)
        

सुगम और इपर्स एमएसटी की मिलेगी सुविधा

जौनपुर : जौनपुर में भी महानगरों की तरह रोडवेज बस यात्रियों को सुविधाएं देने की कवायद शुरू हो गई है। इसके लिए परिवहन निगम एक के बाद एक फैसले ले रहा है। जौनपुर डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक आरएल पाल ने कहा कि अब जनपद में भी यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए सुगम और इपर्स नाम से एमएसटी जारी किया जा रहा है। इसके सहारे कोई भी यात्री दस हजार रुपये तक की कहीं से भी खरीदारी कर सकता है। पत्रकारों से ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 07:40 PM (IST)
        

बीमारी फैलने पर तमाशा देखेगा पशुपालन विभाग

जौनपुर : पशुओं में संक्रामक बीमारी फैलने पर पशु पालन विभाग तमाशा देखेगा। वजह, बीमारियों से बचाव के लिए बारिश से पूर्व टीके नहीं लगाए गए हैं। विभागीय खामी या लापरवाही के चलते आधी बारिश बीतने के बाद वैक्सीन का लक्ष्य भेजा गया है। इसके सापेक्ष बीस फीसद भी टीका नहीं आया है। बारिश शुरू होते ही मानव ही नहीं मवेशियों में भी संक्रामक रोगों का खतरा बढ़ जाता है। इन बीमारियों की चपेट में आए पशुओं की जहां मौ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 07:38 PM (IST)
        

आज हुई चूक तो नहीं मिलेगी छात्रवृत्ति

गोंडा: बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लेने निकले देवीपाटन मंडल के आयुक्त रवि प्रकाश अरोड़ा बाढ़ की तैयारियों का हाल देख दंग रह गए। बाढ़ पीड़ितों ने राशन व मिट्टी तेल न मिलने की शिकायत की, जिस पर आयुक्त ने डीएसओ को जांच करके रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है। आयुक्त ने इसके साथ ही स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति पर भी नाराजगी जताते हुए हर दिन गांवों में डाक्टरों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 07:38 PM (IST)
        

464 छात्रों की फिर से होगी परीक्षा

सरायख्वाजा (जौनपुर) : वीर बहादुर सिंह पूर्वाचल विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा में व्यक्तिगत नकलचियों की रिपोर्ट यूएफएम (अन फियर मिन्स) कमेटी ने कुलपति प्रो.पीयूष रंजन अग्रवाल को सौंप दी है। जिसमें 464 छात्रों का नकल के आरोप में प्रश्नपत्र निरस्त किया गया है। इनकी परीक्षा फिर से कराने पर निर्णय लिया जाएगा। मुख्य परीक्षा में उड़ाका दल की तरफ से पकड़े गए नकलचियों को यूएफएम कमेटी के समक्ष रखा गया था। ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 07:37 PM (IST)
        

ब्रेकर ब्लास्ट होने से ठप है विद्युत आपूर्ति

मड़ियाहूं/बदलापुर (जौनपुर): मड़ियाहूं विद्युत उपकेंद्र का ब्रेकर ब्लास्ट करने के कारण 24 घंटे से विद्युत आपूर्ति बाधित है। इसके चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है वहीं बदलापुर के कुशहां बाजार में पांच दिनों से ट्रांसफार्मर फुंका है। मड़ियाहूं के जर्जर उपकेंद्र का खामियाजा कर्मचारियों को भुगतना पड़ा। बुधवार की रात 9.30 बजे जैसे ही बिजली आई ब्रेकर ब्लास्ट कर गया। इसकी चपेट में आकर लाइनमैन सु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 07:33 PM (IST)
        

अधिवक्ताओं ने एसडीएम को घेरा

शाहगंज (जौनपुर): तहसील के वकीलों ने गुरुवार को उप जिलाधिकारी पद्म सिंह का घेराव किया। वे साथी अधिवक्ता के भूमि पर कब्जा जमाए जाने को लेकर नाराज थे। आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही करने और अधिवक्ता व उसके परिजनों की सुरक्षा की मांग किया। इसके पहले अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष महंत देव यादव की अध्यक्षता में बैठक हुई। जिसमें पनौली निवासी हरिशंकर यादव की जमीन पर जबरन कब्जा जमाए जाने के प्रकरण को लेकर विचार वि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 07:32 PM (IST)
        

फर्जी अनुरोध पर निदेशालय से हो गया तबादला

अंकुर शुक्ला जौनपुर : जिले का समाज कल्याण विभाग एक बार फिर चर्चा में आ गया है। पहले जहां एक अधिकारी के छात्रवृत्ति घोटाले में फंसने से विभाग का नाम सुर्खियों में रहा तो अब फर्जी अनुरोध पर एक बाबू का स्थानांतरण किए जाने के आदेश से। यह तबादला निदेशालय से किया गया है। जिला समाज कल्याण विभाग में तैनात वरिष्ठ सहायक राधाकृष्ण पांडेय का तबादला आजमगढ़ जनपद के लिए हो गया है। यह स्थानांतरण निदेशालय से उन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

व्यावसायिक कोर्स के पाठ्यक्रमों में होगा संशोधन

जौनपुर : समय की मांग को देखते हुए वीर बहादुर सिंह पूर्वाचल विश्वविद्यालय के व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में बदलाव किया जा रहा है। जिससे यहां से निकलने वाले छात्र खुद को इंडस्ट्री के हिसाब से ढाल सकें। स्थायी समितियों के मुहर लगाने के बाद संशोधित पाठ्यक्रमों को अगले सत्र से लागू किया जा सकता है। विश्वविद्यालय परिसर में व्यावसायिक कोर्स के नाम पर मास कॉम, मैप, बीटेक, एमसीए, फार्मेसी, एमबीए, एमएफसी, एचआ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

ड्यूटी से नदारद रहे कर्मचारी

मछलीशहर (जौनपुर): स्थानीय कस्बे में आधी रात के बाद सीएचसी में कर्मचारी जहां ड्यूटी से नदारद रहे वहीं बिजली के अभाव में मरीज के परिजन हाथ के पंखे से हवा करके राहत देने में परेशान रहे। ड्यूटी पर तैनात नर्स स्टाफ रूम में खर्राटे भरती रही तो कस्बे में मूर्ति निर्माण में लगा कारीगर काम में तल्लीन रहा। सुरक्षा कर्मी भी कस्बे में तैनात दिखे। 'जागरण टीम' ने मंगलवार की रात में नगर भ्रमण कर आवश्यक सेवाओं क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

आभूषण, नकदी समेत दो लाख की चोरी

थानागद्दी (जौनपुर): किराने की दुकान व रिहायशी मड़हे से चोरों ने आभूषण व नकदी समेत दो लाख का माल पार कर दिया। यह वारदात मंगलवार की रात खर्गसेनपुर व बम्मावन गांवों में हुई। घटना की सूचना पर सिपाही मौके पर पहुंचे। खर्गसेनपुर निवासी दरोगा गौड़ के रिहायशी मड़हे में घुसे चोरों ने दो बाक्स व अटैची निकाल लिया। उसे सीवान में ले जाकर तोड़ा और उसमें रखे सोने की तीन जोड़ी झाला, तीन मंगल सूत्र, चार जोड़ी पायल, दो क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 09:48 PM (IST)
        

अध्यापक की हत्या में चार को उम्र कैद

जौनपुर: केराकत थाना क्षेत्र के गोवर्धन इंटर कालेज मुफ्तीगंज के पास अध्यापक की गोली मारकर की गई हत्या के मामले में बुधवार को अपर सत्र न्यायाधीश चतुर्थ बुधिराम यादव ने चार आरोपियों को आजीवन कारावास व 25-25 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई। जगदीश सिंह यादव निवासी सुचितपुर ने थाना केराकत में प्राथमिकी दर्ज कराया था कि 27 मई 2001 को सायं सात बजे मैं अपने छोटे भाई लल्लन यादव के साथ गोवर्धन इंटर कालेज क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 09:39 PM (IST)
        

कांवरियों का जत्था बाबाधाम रवाना

सिकरारा (जौनपुर): ताहिरपुर गांव से बुधवार को भारी संख्या में कांवरियों का जत्था बाबाधाम रवाना हो गया। उक्त गांव से दिन में दस बजे गांव में स्थित शिव मंदिर से डीजे की धुन पर नाचते हुए कांवरिए व उनके साथ गांव की महिलाएं, पुरुष व बच्चे गांव का भ्रमण करने के बाद पावर हाउस के समीप स्थित शक्तेश्वरनाथ महादेव मंदिर पहुंचकर पूजन-अर्चन के बाद बाबा धाम रवाना हो गए। इसके साथ ही गुलजारगंज बाजार से डाक बम की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 09:37 PM (IST)
        

डीएड वाले भी बन सकते हैं अध्यापक

महराजगंज (जौनपुर) : उच्च न्यायालय ने प्राथमिक विद्यालयों में विशिष्ट शिक्षा डीएड में डिप्लोमा रखने वाले अभ्यर्थियों को भी दस हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया में शामिल करने का निर्देश दिया है। इनकी नियुक्ति एनसीटीई द्वारा जारी 23 अगस्त 2010 और 29 जुलाई 2011 की संशोधित अधिसूचना के तहत की जाएगी। डीएड की डिग्री बीएड और विशिष्ट बीटीसी के समान ही एनसीईटी द्वारा जारी अधिसूचना के तहत मान्य है। इस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:59 PM (IST)
        

फ्लैग मार्च की खबर में बाक्स.. सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाए पर्व

केराकत (जौनपुर): कोतवाली परिसर में बुधवार को शांति समिति की बैठक हुई। इसमें अधिकारियों ने लोगों से आगामी पर्व ईद व अलविदा की नमाज को शांतिपूर्ण व सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने की अपील की। शांति समिति के सदस्यों ने बिजली, पानी की समुचित आपूर्ति सुनिश्चित कराने के साथ-साथ साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने की मांग किया। अध्यक्षता करते हुए उप जिलाधिकारी रामहर्ष मौर्य ने आश्वासन दिया कि प्रशासन अपने स्तर स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:29 PM (IST)
        

शांति के मद्देनजर पुलिस का फ्लैग मार्च

खेतासराय (जौनपुर): शांति व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखने के उद्देश्य से बुधवार की सायं पुलिस ने नगर में फ्लैग मार्च किया, जिसमें कई थानों की पुलिस शामिल रही। ईद-रमजान व सावन मेला के मद्देनजर खेतासराय, खुटहन व शाहगंज की पुलिस ने लगभग पचास की संख्या में फ्लैग मार्च किया। जिसकी शुरुआत नगर के मुख्य चौराहे से हुई जो समूचे नगर का भ्रमण कर अपनी ताकत का एहसास कराया। वहीं शरारती तत्वों पर इनकी नजर पैनी है। एक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:24 PM (IST)
        

तमंचे के बल पर 70 हजार की लूट

रामपुर (जौनपुर): इमिलिया घाट पर बदमाशों ने तमंचे के बल पर 70 हजार रुपये लूट लिया। यह वारदात बुधवार की दोपहर हुई। उधर शाहगंज में परदेश से कमाकर लौट रहा युवक जहरखुरानी का शिकार हो गया। नेवढि़या थाना क्षेत्र के भाऊपुर गांव निवासी मो.कलीम रामपुर कस्बा स्थित यूनियन बैंक से 70 हजार रुपये निकालकर घर के लिए रवाना हुए। गोपालापुर स्थित इमिलिया घाट के पास पहुंचा तभी दो बदमाशों ने उन्हें रोक लिया और तमंचे के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:23 PM (IST)
        

400 मीटर दूर तक दिया कनेक्शन

बदलापुर (जौनपुर): विद्युत विभाग की कथनी और करनी में हमेशा अंतर रहता है। जिसका खामियाजा उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ता है। वजह चार सौ मीटर दूर खंभे से कनेक्शन दे दिया गया है। जून से जुलाई तक अभियान चलाकर खूब कनेक्शन दिया गया। जिसके तहत क्षेत्र के हजारों लोगों ने नया कनेक्शन लिया। जिसमें अधिकांश लोगों को मानक को दरकिनार कर कनेक्शन दिया गया। कनेक्शन लेने के लिए सबसे आवश्यक है कि कनेक्शनधारी के घर से विद्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:57 PM (IST)
        

2363 कनेक्शन दिए, 26.65 लाख वसूला

जौनपुर: बिजली चोरी रोकने व बकाया वसूली के लिए चलाए गए अभियान के तहत बुधवार को 2363 कनेक्शन दिए गए तथा 26.65 लाख रुपये की राजस्व वसूली हुई। वहीं बिजली चोरी में दो के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया। विद्युत वितरण खंड प्रथम में 842 नए कनेक्शन दिए गए तथा 20 लाख रुपये राजस्व की वसूली हुई। बिजली चोरी में दो के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई। टीम ने 64 किलोवाट भार वृद्धि किया। विद्युत वितरण खंड द्विती... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:55 PM (IST)
        

आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे रोडवेजकर्मी

जौनपुर: उत्तर प्रदेश रोडवेज कर्मचारी संघ के आह्वान पर जौनपुर डिपो में बुधवार को रोडवेज कर्मियों ने गेट मीटिंग की। अध्यक्षता कर रहे स्थानीय शाखा के अध्यक्ष अशोक यादव ने कहा कि 20 सूत्रीय मांगों के समर्थन में आगामी 28 जुलाई को क्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालय के समक्ष धरना-प्रदर्शन करेंगे। संचालन करते हुए शाखा मंत्री प्रदीप श्रीवास्तव ने कहा कि आक्रोशित कर्मचारी अब आर-पार की लड़ाई का मन बना चुके हैं। रोडव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:52 PM (IST)
        
(News from Jaunpur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें