Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जालौन

ड्रेस वितरण के नहीं मिले रिकार्ड

उरई, जागरण संवाददाता : उप जिलाधिकारी ने गुरुवार को प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय रानियां का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें विद्यालयों में ड्रेस के रिकार्ड नहीं मिले। इस पर उन्होंने नाराजगी जताई। वहीं प्राथमिक विद्यालय में गैरहाजिर मिले अध्यापक का उन्होंने वेतन रोक दिया। एसडीएम आनन्द कुमार शुक्ला को प्राथमिक विद्यालय रानियां के निरीक्षण के दौरान अध्यापक पवन कुमार गैरहाजिर मिले। इस पर उन्होंन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

बंद रहता सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का रैन बसेरा

कोंच, संवाद सहयोगी : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बना रैन बसेरा हर समय बंद रहता है। जिसमें मरीज तथा उनके तीमारदार परेशान होकर यहां-वहां भटकते रहते हैं। सीएचसी परिसर में बना रैन बसेरा लंबे समय से बंद पड़ा है। अस्पताल में बढ़ती भीड़ के बाद भी रैन बसेरा को खोला नहीं जाता। जिस कारण अस्पताल में कोई मरीज या तीमारदार रात नहीं गुजार पा रहा है। अस्पताल में लगने वाले प्रत्येक सप्ताह नसबंदी शिविर के दौरान भ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

दुरस्त की जाएं कलेक्ट्रेट परिसर की व्यवस्थाएं

उरई, जागरण संवाददाता : जिलाधिकारी रामगणेश ने कलेक्ट्रेट परिसर का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं दुरस्त कराने के निर्देश अपर जिलाधिकारी को दिए। कहा कि परिसर में कहीं भी कूड़ा कचरा नजर नहीं आना चाहिए। अनुपयोगी पुराने भवनों को भी प्रयोग लायक बनाया जाये। डीएम ने गुरुवार को एडीएम और सिटी मजिस्ट्रेट के साथ कलेक्ट्रेट परिसर का निरीक्षण करने निकले। मुख्य द्वार के पास उनको गंदगी देखने को मिली तो उन्होंने एडीएम से ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:01 AM (IST)
        

32 क्वार्टर देशी शराब के साथ एक को दबोचा

उरई, जागरण संवाददाता : आबकारी निरीक्षक ने रामपुरा थाना क्षेत्र के बाबूपुरा गांव में 32 क्वार्टर देशी शराब के साथ एक व्यक्ति को दबोच लिया। पकड़ा गया आरोपी गांव में पूरा मयखाना चला रहा था। आबकारी निरीक्षक जेएन सिंह को सूचना मिली कि बाबूपुरा गांव में अवैध रुप से देशी शराब की बिक्री की जा रही है। सूचना मिलने पर आबकारी निरीक्षक ने सिपाहियों के साथ गांव में छापा मारा। गांव में सोनू पुत्र कमलेश को 32 क्व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:01 AM (IST)
        

हरियाणा से तस्करी कर लायी गई शराब पकड़ी

आटा, संवाद सूत्र : आटा और नगर कोतवाली पुलिस ने मंगलवार रात संयुक्त अभियान में हरियाणा से तस्करी कर लायी गई एक ट्रक शराब बरामद की है। बरामद शराब की कीमत 14 लाख रुपये बताई गई है। एक व्यक्ति को मौके से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। बुधवार रात उरई कोतवाल वेद प्रकाश चतुर्वेदी, आटा थानाध्यक्ष ब्रजनेश यादव को सटीक सूचना मिली थी कि हरियाणा से अवैध शराब की खेप बम्हौरी आयी है। सूचना स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:01 AM (IST)
        

बुंदेलखंड पैकैज के कार्यो की देखी हकीकत

उरई, जागरण संवाददाता : भूमि एंव जलसंसाधन के उप निदेशक वीके उपाध्याय ने गुरुवार को जिले का दौरा करके बुंदेलखंड पैकेज के तहत कराए गए कार्यो का निरीक्षण किया। विभाग की सातों इकाइयों के नोडल अधिकारी को निर्देश दिए कि पैकेज के तहत जो भी काम कराए गए हैं, उनमें व्यय की गई धनराशि सहित पूरा विवरण एक सप्ताह में उनके पास भेज दें। उपनिदेशक ने विभागीय अधिकारियों के साथ अटरा खुर्द, जरारा मुस्तकिल, सरसई, नादई म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:01 AM (IST)
        

गंदगी से बढ़ रहा मच्छरों का प्रकोप

जालौन, संवाद सहयोगी : बदलते मौसम में गंदगी से बज बजा रहे नाले व नालियों के कारण नगर में मच्छरों का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। जिसके कारण नगरवासी परेशान हैं, वहीं नगर पालिका प्रशासन मूक दर्शक बना हुआ है। नगर की सफाई व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। नगर में बह रहे नाले गंदगी से बज बजा रहे हैं। नालों की महीनों से सफाई नहीं हुई है। जिसके कारण कचरा व पालीथिन गंदगी से पटे पड़े हैं। गंदगी की वजह से... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:01 AM (IST)
        

फांसी लगाकर युवक ने दी जान

उरई, जागरण संवाददाता : एट गांव के मुहल्ला नई बस्ती में गुरुवार को एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। युवक का गांव के ही एक व्यक्ति से झगड़ा चल रहा था। उसकी जेब में एक प्रार्थना पत्र मिला है। मुहल्ला नई बस्ती निवासी कमल किशोर (24) पुत्र मुकेश सिंह ने बुधवार को अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। कमरे में फांसी पर झूलते शव को परिवार वालों ने देखा तो घर में चीखपुकार मच गई। बाद में मुहल्ले के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:01 AM (IST)
        

खाद दुकानों पर पड़े छापे से हड़कंप

कालपी, संवाद सहयोगी : कृषि विभाग की टीम ने नगर के खाद विक्रेताओं में हड़कंप मच गया। कृषि निदेशक लखनऊ के निर्देशों पर गुरुवार को उप कृषि निदेशक अनिल पाठक व जिला कृषि अधिकारी विमलेश कुमार ने नगर में किसानों की शिकायत पर खाद व कीटनाशक विक्रेताओं की दुकानों पर अचानक छापा डाला। जिससे दुकानदारों में हड़कंप मच गया। पुरवार खाद भण्डार में स्टाक रजिस्टर का निरीक्षण करने के बाद उप निदेशक ने किसान बलखंडी, जसव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:01 AM (IST)
        

किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म का प्रयास

उरई, जागरण संवाददाता : कुठौंद थाना क्षेत्र के ग्राम जमलापुर में एक किशोरी के साथ गांव के ही दो युवकों ने घर में घुसकर सामूहिक दुष्कर्म का प्रयास किया। किशोरी के पुरजोर प्रतिरोध के चलते आरोपी अपने इरादे में कामयाब नहीं हो पाये और जान से मारने की धमकी देकर वहां से भाग खड़े हुए। उधर कोंच में भी एक किशोरी के साथ छेड़खानी की गई। मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। ग्राम जमलापुर में किशोरी घर में अकेली थी। इसी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:01 AM (IST)
        

नसबंदी के लिए पंजीयन न करने पर बवाल

कोंच, संवाद सहयोगी : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर गुरुवार को नसबंदी कराने आयीं महिलाओं का पंजीयन न किए जाने से हंगामा हो गया। महिलाओं और उनके साथ आये तीमारदारों ने जाम लगा दिया। करीब एक घंटे तक सड़क पर हंगामा होता रहा। दरअसल जितनी संख्या में महिलायें नसबंदी कैंप में आयीं थीं। उतने संसाधन अस्पताल प्रशासन के पास नहीं थे। इस वजह से अस्पताल प्रशासन ने हाथ खड़े कर दिए। यहां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:01 AM (IST)
        

मोटर साइकिल फिसली, महिला समेत दो की मौत

उरई, जागरण संवाददाता : आटा थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग पर चमारी नाला के पुल पर कानपुर की तरफ से आ रही मोटरसाइकिल फिसल गई। हादसे में मोटरसाइकिल चला रहे युवक प्रमोद निवासी मंगलपुर जनपद कानपुर देहात और उसकी बुआ की मौत हो गई, जबकि फूफा गंभीर रूप से घायल हो गए। बुधवार सुबह 10 बजे कानपुर की तरफ से आ रही मोटर साइकिल यूपी 77 पी 6760 चमारी नाला के पास असंतुलित होकर पुल की रेलिंग से भिड़ गई। हादसे म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:01 AM (IST)
        

बदमाशों ने ट्रक चालक को गोली मारी

कदौरा, संवाद सूत्र : पतरेहटा मौरंग घाट से मौरंग लादकर आ रहे ट्रक रोककर बदमाशों ने लूट के मकसद से चालक को गोली मार दी। इसके चलते वह गंभीर रूप से घायल हो गया। गंभीर घायल हालत में चालक को जिला अस्पताल लाया गया, जहां से उसे कानपुर के लिए रेफर कर दिया गया है। घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों की अभी तक पहचान नहीं हो पायी है। पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध हत्या की कोशिश का मुकदमा दर्ज किया है। मौरंग घाटों स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:01 AM (IST)
        

धरातल पर दिखाई दें भूमि संरक्षण की योजनाएं

उरई, जागरण संवाददाता : भूमि संरक्षण विभाग कृषि इकाई के संयुक्त निदेशक प्रकाश चंद्र सिंह ने जिले में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर बुंदेलखंड पैकेज की योजनाओं की समीक्षा की। साथ ही राष्ट्रीय सतत मिशन कार्यक्रम को प्रभावी बनाने को कहा। उन्होने निर्देश दिए कि विभाग की सभी चारों इकाइयों की योजनाएं धरातल पर नजर आनी चाहिए। संयुक्त निदेशक ने पहले कृषि उपनिदेशक से किसानों के हितार्थ चलायी गयी योजनाओं ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:01 AM (IST)
        

अतिक्रमण हटा कराया नाला साफ

उरई, जागरण संवाददाता : नगर पालिका परिषद ने जालौन रोड पर स्थित नाले को अतिक्रमण मुक्त कर साफ कराया। सुबह से दोपहर तक अभियान चलाया गया। लोगों को चेतावनी दी गयी कि नाले के ऊपर अवैध कब्जा किया तो कानूनी कार्रवाई की जायेगी। बाद में टाउन हाल के पास छोटे नाले की सफाई कराई गयी। गौरतलब है कि जालौन रोड पर बना नाले का पानी अवरुद्ध था। इसकी जानकारी पालिका को हुई तो अधिशाषी अधिकारी रविंद्र कुमार सफाई निरीक्षक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:01 AM (IST)
        

प्रदर्शन कर बिजली कर्मचारियों ने की बोनस व डीए के भुगतान की मांग

उरई, जागरण संवाददाता : विद्युत कर्मचारियों ने अधीक्षण अभियंता को ज्ञापन देकर बोनस, डीए के भुगतान समेत अन्य समस्याओं को हल करने की मांग की। उप्र बिजली कर्मचारी संघ के बैनर तले ज्ञापन देने पहुंचे कर्मचारियों ने कहा कि वर्ष 2012-13 के बोनस का आज तक भुगतान नहीं मिला है। 2007 से आज तक बढ़े हुए डीए का भुगतान नहीं कराया गया है, उसका भुगतान कराया जाए। संविदा कर्मचारियों को प्रत्येक माह की 15 तारीख तक वेत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:36 PM (IST)
        

गुणवत्ता विहीन ड्रेस देख बिफरे एसडीएम

उरई, जागरण संवाददाता : प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय राहिया का बुधवार को एसडीएम आनन्द कुमार शुक्ला ने निरीक्षण किया। इस दौरान दोनों ही विद्यालयों में गुणवत्ता विहीन ड्रेस मिली और इनका भुगतान भी हो गया। इस पर एसडीएम बिफरे पड़े। बुधवार को एसडीएम श्री शुक्ला ने प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण किया तो वहां पर सभी ड्रेसें एक ही दुकान से खरीदे जाने की बात सामने आई। इस पर उन्होंने भु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:21 PM (IST)
        

मार्ग दुर्घटना से मातम में डूबा हरीगंज

कालपी, संवाद सहयोगी : छौंक के पास हुए सड़क हादसे में मृत हुए दोनों युवक और घायल मुहल्ला हरीगंज के निवासी थे। घटना का पता चलते ही पूरे मुहल्ले में मातम पसर गया। घायलों के परिवार वाले बुरी तरह से व्याकुल थे और उनकी जान सलामती की दुआ कर रहे थे। मुहल्ला हरीगंज से कोंच में सामूहिक शादी समारोह में शामिल होने के लिए जब 6 लोग रवाना हुए तो उन्होंने सोचा भी नहीं होगा कि उनके यह सफर इतना खौफनाक होगा। दानिश ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:18 PM (IST)
        

सीएम के संभावित दौरे से पहले डीएम-एसपी पहुंचे बाबई

महेबा, संवाद सूत्र : समाजवादी पार्टी में सुर्खियों में रहे पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वं. चौधरी शंकर सिंह की स्मृति में उनके निज निवास बाबई में परिवार के द्वारा बनवाये गये प्रतिमा के अनावरण हेतु मुख्यमंत्री के संभावित कार्यक्रम को लेकर जिलाधिकारी राम गणेश व पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सक्सेना ने उनके निज निवास बाबई में बुधवार को स्थलीय निरीक्षण किया तथा संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये। स्वर्गीय चौध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:35 PM (IST)
        

टाटा सफारी पलटने से 2 लोगों की मौत

उरई, जागरण संवाददाता : राष्ट्रीय राजमार्ग पर कालपी थाना क्षेत्र में ग्राम छौंक के पास टाटा सफारी गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में कालपी निवासी 18 वर्षीय दानिश और 35 वर्षीय इस्लाम की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। कोंच में आयोजित राइन समाज के सामूहिक विवाह समारोह में शामिल होने के लिए कालपी से टाटा सफारी कार से 6 लोग जा रहे थे। राष्ट्रीय राजमार्ग पर ग्राम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:55 PM (IST)
        
(News from Jalaun, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें