Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जालौन

फौजी पर फायरिंग, एक हमलावर को ग्रामीणों ने दबोचा

कुठौंद, संवाद सूत्र : ग्राम जुगराजपुरा में बाइक सवार तीन बदमाशों ने एक फौजी के ऊपर फायरिंग कर दी। हालांकि बाद में ग्रामीणों ने हमलावरों को खदेड़ लिया। दो आरोपी तो भाग जाने में सफल हो गए लेकिन एक को गांव वालों ने दबोच लिया। उसे बुरी तरह से पीटा गया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसके पास से एक तमंचा भी बरामद किया गया है। ग्राम जुगराजपुरा में बुधवार शाम मुकेश फौजी गांव जाने वाली गली पर खड़े थे। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 07:06 PM (IST)
        

आतिशबाजी की दुकानों पर उमड़े ग्राहक

उरई, जागरण संवाददाता : भले ही लोगों में आतिशबाजी के प्रति आकर्षण कम हुआ हो और इसकी वजह से दीपावली से पहले आतिशबाजी की बिक्री में कमी जरूर आई परंतु दीपावली के दिन गुरुवार को आतिशबाजी की दुकानों पर जमकर भीड़ उमड़ी। उरई क्लब के समीप स्थित मैदान में सजी आतिशबाजी की दुकानों पर ग्राहकों के आने से विक्रेता भी खुश नजर आए। ग्राहकों ने इस बार तेज आवाज और धुएं वाले पटाखों से परहेज करते हुए रोशनी और रंग-बिरंगी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:59 PM (IST)
        

रोशनी से जगमगा उठे शहर और गांव

उरई, जागरण संवाददाता : दिवाली पर भगवान श्री गणेश और लक्ष्मी की पूजा अर्चना विधि विधान से हुई। घर और व्यवसायिक प्रतिष्ठान हर ओर भगवान श्री गणेश और लक्ष्मी की आरती चहुंओर गूंजी। इस दौरान लोगों ने सुख, शांति और समृद्धि की कामना की। पूजा के बाद लोगों ने परिवारीजनों व मित्रों को मिठाई खिलाकर आपसी प्रेम सौहार्द को मजबूत किया। इसके लोगों के घर और प्रतिष्ठानों पर आकर्षक रोशनी की गई। गुरुवार को श्रीगणेश-... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:57 PM (IST)
        

दीपोत्सव से जगमग हो उठा माहिल तालाब

उरई, जागरण संवाददाता : दिवाली की पूर्व संध्या पर संस्कार भारती के तत्वावधान में दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन हुआ। दीपोत्सव से ऐतिहासिक माहिल तालाब जगमग हो उठा। माहिल तालाब में एक साथ हजारों दीप प्रज्वलित होने से तालाब परिसर का दृश्य दिवाली पर अति सुंदर हो उठा। ऐतिहासिक माहिल तालाब बुधवार रात संस्कार भारती के सदस्यों के दीपोत्सव करने से जगमग हो गया। यहां पर सैकड़ों लोगों ने दीप प्रज्वलित कर सुख, शा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:55 PM (IST)
        

दिवाली पर प्रभु श्रीराम को लगा छप्पन भोग

उरई, जागरण संवाददाता : दिवाली पर ठड़ेश्वरी मंदिर में प्रभु श्रीराम को छप्पन भोग लगाया गया। इसके साथ ही पवनसुत हनुमान को भी छप्पन भोग लगाते हुए भक्तों ने भजन-कीर्तन से भगवान श्रीराम का दरबार गूंज उठा। गुरुवार भोर दिवाली पर सुबह से ही ठड़ेश्वरी मंदिर में छप्पन भोग की तैयारियां शुरू हुई और बाद सुबह 6:30 बजे भगवान श्रीराम और पवनसुत को छप्पन भोग लगाया गया। इसके बाद भक्तों भगवान की आरती की और भजन-कीर्त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:54 PM (IST)
        

बहू ने ससुर पर लगाया दुष्कर्म का आरोप

उरई, जागरण संवाददाता : मुहल्ला पटेल नगर में चुर्खी बाईपास पर रहने वाली एक युवती ने ससुर के ऊपर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। गुरुवार सुबह उसने कोतवाली पहुंचकर ससुर के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। मुहल्ला पटेल नगर निवासी महिला के मुताबिक वह कमरे में अकेली थी। इसी दौरान उससे ससुर ने बदनीयती से उसे दबोच लिया और उसके तमाम प्रतिरोध के बावजूद ससुर ने उसके साथ दुष्कर्म कर डाला। इतना ही नह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:53 PM (IST)
        

बेहोशी की हालत में मिला युवक

कालपी, संवाद सहयोगी : अज्ञात वाहन एक युवक को बेहोशी की हालत में फुल पावर चौराहे के समीप फेंककर चली गयी। जिसे राहगीरों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराकर पुलिस को सूचना दी। बुधवार की देर शाम 9 बजे के आसपास अज्ञात वाहन एक युवक को फुल पावर चौराहे के पास फेंककर चली गयी। अज्ञात युवक करीब एक घंटे के आसपास वहां पड़ा रहा और लोग उसे नशे में समझते रहे। इसके बाद कुछ राहगीरों ने उसे टटोला और एंबुल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:51 PM (IST)
        

रोडवेज बस पेड़ से टकराई, 20 यात्री घायल

सरावन, संवाद सूत्र : दिल्ली जाने वाली रोडवेज यहां सहाव रोड पर असंतुलित होकर सड़क से उतर पेड़ से जा भिड़ी। हादसे में 20 यात्री घायल हुए हैं। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई। समाजवादी एंबुलेंस से घायलों को सरकारी अस्पताल पहुंचाया गया। हादसा सुबह सात साढ़े सात बजे के आसपास हुआ। जगम्मनपुर से उरई होते हुए दिल्ली जाने वाली यूपी रोडवेज की बस जैसे ही सरावन के पास पहुंची। चालक का हाथ ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:50 PM (IST)
        

बाइक ट्रैक्टर में भिड़ी, एक की मौत

जालौन, संवाद सहयोगी : बंगरा रोड पर बुधवार रात को ट्रैक्टर और मोटरसाइकिल में भिड़ंत हो गई। बाइक पर तीन लोग सवार थे। सभी गंभीर रूप से घायल हुए। घायलों को नाजुक हालत में इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया, जहां एक युवक की मौत हो गई। पुलिस ने पंचनामा भर मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बंगरा रोड पर छिरिया एवं कमसेरा के बीच अनियंत्रित मोटरसाइकिल में मोटरसाइकिल ने टक्कर मार दी। म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:49 PM (IST)
        

400 ग्राम नशीले पदार्थ के साथ दो गिरफ्तार

कालपी, संवाद सहयोगी : जहरखुरानी जैसी वारदात के इरादे से घूम रहे दो युवकों को पुलिस ने दबोच लिया। जिनके पास से लगभग 400 ग्राम नशीला पदार्थ बरामद हुआ। दोनों को संबंधित धाराओं में निरुद्ध कर जेल भेजा गया। कोतवाली के अंतर्गत यमुना ब्रिज के पास दो युवक संदिग्ध अवस्था में घूम रहे थे। मुखबिर द्वारा जिसकी सूचना पुलिस को दी गयी। जिस पर वरिष्ठ उप निरीक्षक आरपी वर्मा ने यमुना ब्रिज के पास पहुंचे तो दोनों यु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:48 PM (IST)
        

वृद्ध की गोली मारकर हत्या

उरई, जागरण संवाददाता : करसान रोड पर कब्रिस्तान वाली मस्जिद के पास बुधवार रात साठ वर्षीय वृद्ध की सोते समय गोली मारकर हत्या कर कर दी। सुबह घर वालों को इसका पता और पुलिस को घटना की सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। किस वजह से वृद्ध का कत्ल किया गया और वारदात को किसने अंजाम दिया फिलहाल इसका खुलासा नहीं हुआ है। प्रारंभिक जांच के बाद पुलिस ने पंचनामा भर मृतक के शव को पोस्टमार्ट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:47 PM (IST)
        

विवाद में दोनों पक्षों पर मुकदमा दर्ज

जालौन, संवाद सहयोगी : ग्रामीणों में हुए विवाद में पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से विभिन्न घायलों में मुकदमा पंजीकृत किया। कोतवाली जालौन में ग्राम सिकरी राजा में हुए विवाद में केदार सिंह पुत्र शिवनारायण सिंह चौहान ने राजू सिंह, हरगोविंद, रमेश चंद्र, दारा सिंह के विरुद्ध हत्या के प्रयास व मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया। वहीं दूसरे पक्ष हरगोविंद दयाल ने केदार सिंह, नारायण सिंह, सुनील सिंह, शैलेंद्र सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:46 PM (IST)
        

तिली बेचने को लेकर मारपीट

जालौन, संवाद सहयोगी : सपा नेता के पिता को मारपीट करके लाखों रुपए की लूट करने का मुकदमा चार लोगों के विरुद्ध कायम किया गया। शक के आधार पर एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ प्रारंभ की। गत शाम एसडीएम कोर्ट के बाहर सपा नेता एवं सभासद इकबाल मंसूरी के पिता छुन्ना मंसूरी पुत्र छोटे मंसूरी तथा कपिल निरंजन में तिली बेचने को लेकर विवाद हो गया जिसके परिणाम स्वरूप कपिल ने फोन करके अपने छह सहयोगियों को बुलाक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:45 PM (IST)
        

गरीबों के घर में भी मनेगी दीपावली

कोंच, संवाद सहयोगी : दीपावली के मौके पर दरिद्र नारायण सेवा समिति के द्वारा गरीबों को कपड़े वितरित किये गये। इस मौके पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि एएसपी मौजूद रहे। गरीबों के घर में भी दीपावली मने इस उद्देश्य को लेकर दरिद्र नारायण सेवा समिति के एएसपी लल्लन सिंह की मौजूदगी में गरीब लोगों को कपड़े बंटवायें। एएसपी श्री सिंह ने कहा कि गरीबों की सेवा सबसे बड़ी सेवा है। अगर गरीब सुखी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

किशोरी का शव कुएं में मिला, हत्या की आशंका

कोंच, संवाद सहयोगी : 16 अक्टूबर को ग्राम अंडा से गुम हुई 16 वर्षीय किशोरी की मौत हो गई है। उसका शव गांव में एक कुएं में बरामद किया गया है। पुलिस उसके प्रेमी को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। बता दें कोतवाली क्षेत्र के ग्राम अंडा की रहने वाली 16 वर्षीय किशोरी को बीती 16 अक्टूबर को गांव का ही गोल्डी नाम का युवक बहला फुसलाकर भगा ले गया था। किशोरी के पिता की तहरीर पर पुलिस ने गोल्डी के खिलाफ ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

माता-पिता को सौंपी गईं बहनें

उरई, जागरण संवाददाता : मुहल्ला रामनगर निवासी सगी बहनों के अपहरण के मामले में इंजीनियर पर कानूनी शिकंजा कसता जा रहा है। दोनों बहनों के अपहरण के बाद 5 अक्टूबर को नून नदीं में दो लड़कियों के शव मिले थे। जिनकी शिनाख्त इन बहनों के रूप में किए जाने से पुलिस के खिलाफ जमकर आक्रोश भड़क गया था। बाद में कोतवाल से लेकर एसपी तक को निलंबित कर दिया गया, परंतु 8 अक्टूबर को दोनों लड़कियां बहनों के जिंदा मिलने के बा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

अखिलेश ब्राह्मण रत्न से सम्मानित

उरई, जागरण संवाददाता : अंतर्राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष वशिष्ठ दुबे के प्रस्ताव पर युवा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष राघवेंद्र दुहौलिया ने बुधवार को परशुराम सेना अध्यक्ष अखिलेश डीहा को बाह्मण रत्न से सम्मानित किया। इस मौके पर श्री दुहौलिया ने कहा कि अखिलेश ने पिछले दो वर्ष के कार्यकाल में गरीब, कमजोर व निर्दोष ब्राह्मणों के हित में जो काम किया है उससे उनका हित हुआ है। उन्हो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

गुम छात्र लौटा, मुंबई गया था घूमने

उरई, जागरण संवाददाता : मुहल्ला राजेंद्र नगर से गुम हुए दो छात्र में से एक छात्र बुधवार को घर लौट आया। दोनों अपनी मर्जी से मुंबई घूमने के लिए गए थे। हालांकि पंद्रह दिन से उनके परिवार वाले उनकी तलाश को लेकर परेशान थे। कोतवाली में उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज थी। कक्षा नौ में पढ़ने वाले मुहल्ला राजेंद्र नगर से गुम शुभम और प्रवीण कुमार पंद्रह दिन से गुम थे। शुभम के परिवार वालों द्वारा दी गई सूचना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

युवक ने फांसी लगाकर दी जान

माधौगढ़, संवाद सहयोगी : थानाक्षेत्र के करमरा गांव में मंगलवार रात एक युवक मानसिक तनाव के चलते फांसी के फंदे पर झूलकर जान दे दी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। करमरा गांव में शैलेन्द्र सिंह (28) पुत्र सरल सिंह ने मंगलवार रात गांव के निकट पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुबह लोगों को घटना की जानकारी हुई तो उन्होंने पुलिस को घटना की सूचना दी। इस पर पुलिस ने मौ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

स्काउट गाइडों को दी गयीं साइकिलें

जालौन, संवाद सहयोगी : दशहरा मेला में अपनी बेहतर सेवाएं प्रदान करने वाले सात स्काउट गाइडों को जिला पंचायत अध्यक्ष की ओर स्थानीय सपा नेताओं ने 7 लोगों को साइकिलें वितरित की गईं। नव दुर्गा विसर्जन जुलूस तथा दशहरा शोभायात्रा व दशहरा मेला में व्यवस्था को बनाये रखने में स्काउट गाइडों का विशेष योगदान रहा था। स्काउट गाइडों की इस कर्तव्य पारायण्ता को देखते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष शिशुपाल सिंह यादव ने राव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        
(News from Jalaun, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें