Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जालौन

गरीबों के घर में भी मनेगी दीपावली

कोंच, संवाद सहयोगी : दीपावली के मौके पर दरिद्र नारायण सेवा समिति के द्वारा गरीबों को कपड़े वितरित किये गये। इस मौके पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि एएसपी मौजूद रहे। गरीबों के घर में भी दीपावली मने इस उद्देश्य को लेकर दरिद्र नारायण सेवा समिति के एएसपी लल्लन सिंह की मौजूदगी में गरीब लोगों को कपड़े बंटवायें। एएसपी श्री सिंह ने कहा कि गरीबों की सेवा सबसे बड़ी सेवा है। अगर गरीब सुखी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

किशोरी का शव कुएं में मिला, हत्या की आशंका

कोंच, संवाद सहयोगी : 16 अक्टूबर को ग्राम अंडा से गुम हुई 16 वर्षीय किशोरी की मौत हो गई है। उसका शव गांव में एक कुएं में बरामद किया गया है। पुलिस उसके प्रेमी को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। बता दें कोतवाली क्षेत्र के ग्राम अंडा की रहने वाली 16 वर्षीय किशोरी को बीती 16 अक्टूबर को गांव का ही गोल्डी नाम का युवक बहला फुसलाकर भगा ले गया था। किशोरी के पिता की तहरीर पर पुलिस ने गोल्डी के खिलाफ ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

माता-पिता को सौंपी गईं बहनें

उरई, जागरण संवाददाता : मुहल्ला रामनगर निवासी सगी बहनों के अपहरण के मामले में इंजीनियर पर कानूनी शिकंजा कसता जा रहा है। दोनों बहनों के अपहरण के बाद 5 अक्टूबर को नून नदीं में दो लड़कियों के शव मिले थे। जिनकी शिनाख्त इन बहनों के रूप में किए जाने से पुलिस के खिलाफ जमकर आक्रोश भड़क गया था। बाद में कोतवाल से लेकर एसपी तक को निलंबित कर दिया गया, परंतु 8 अक्टूबर को दोनों लड़कियां बहनों के जिंदा मिलने के बा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

अखिलेश ब्राह्मण रत्न से सम्मानित

उरई, जागरण संवाददाता : अंतर्राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष वशिष्ठ दुबे के प्रस्ताव पर युवा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष राघवेंद्र दुहौलिया ने बुधवार को परशुराम सेना अध्यक्ष अखिलेश डीहा को बाह्मण रत्न से सम्मानित किया। इस मौके पर श्री दुहौलिया ने कहा कि अखिलेश ने पिछले दो वर्ष के कार्यकाल में गरीब, कमजोर व निर्दोष ब्राह्मणों के हित में जो काम किया है उससे उनका हित हुआ है। उन्हो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

गुम छात्र लौटा, मुंबई गया था घूमने

उरई, जागरण संवाददाता : मुहल्ला राजेंद्र नगर से गुम हुए दो छात्र में से एक छात्र बुधवार को घर लौट आया। दोनों अपनी मर्जी से मुंबई घूमने के लिए गए थे। हालांकि पंद्रह दिन से उनके परिवार वाले उनकी तलाश को लेकर परेशान थे। कोतवाली में उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज थी। कक्षा नौ में पढ़ने वाले मुहल्ला राजेंद्र नगर से गुम शुभम और प्रवीण कुमार पंद्रह दिन से गुम थे। शुभम के परिवार वालों द्वारा दी गई सूचना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

युवक ने फांसी लगाकर दी जान

माधौगढ़, संवाद सहयोगी : थानाक्षेत्र के करमरा गांव में मंगलवार रात एक युवक मानसिक तनाव के चलते फांसी के फंदे पर झूलकर जान दे दी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। करमरा गांव में शैलेन्द्र सिंह (28) पुत्र सरल सिंह ने मंगलवार रात गांव के निकट पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुबह लोगों को घटना की जानकारी हुई तो उन्होंने पुलिस को घटना की सूचना दी। इस पर पुलिस ने मौ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

स्काउट गाइडों को दी गयीं साइकिलें

जालौन, संवाद सहयोगी : दशहरा मेला में अपनी बेहतर सेवाएं प्रदान करने वाले सात स्काउट गाइडों को जिला पंचायत अध्यक्ष की ओर स्थानीय सपा नेताओं ने 7 लोगों को साइकिलें वितरित की गईं। नव दुर्गा विसर्जन जुलूस तथा दशहरा शोभायात्रा व दशहरा मेला में व्यवस्था को बनाये रखने में स्काउट गाइडों का विशेष योगदान रहा था। स्काउट गाइडों की इस कर्तव्य पारायण्ता को देखते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष शिशुपाल सिंह यादव ने राव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

सुख, शांति भी प्रदान करतीं मां लक्ष्मी

उरई, जागरण संवाददाता : मां लक्ष्मी प्रत्येक व्यक्ति के संपूर्ण जीवन की आराध्या हैं। महालक्ष्मी मात्र धन ही प्रदान नहीं करतीं बल्कि वह यौवन-रूप, पद-प्रतिष्ठा, यश-कीर्ति और सुख-शांति भी प्रदान करती हैं। यह बात ज्योतिषाचार्य प्रमोद गौरव ने कही। उन्होंने कहा कि दीपावली का पर्व सुख, समृद्धि, ऐश्वर्य, वैभव और लक्ष्मी आगमन का पर्व है। उन्होंने बताया कि इस बार 23 अक्टूबर को दीपावली का शुभ समय सायं 5:40... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

एसडीएम ने दिए खुदाई बंद कराने के आदेश

जालौन, संवाद सहयोगी : निजी दूरसंचार कंपनी द्वारा अपनी केबिल डालने के नाम पर खोदी जार ही सड़कों की शिकायत सभासद ने एसडीएम से की जिस पर उन्होंने ने अवैध रूप से खुदाई में लगी जेसीबी मशीन को थाने में बंद कराने का आदेश पुलिस उपाधीक्षक को दिया है। सभासद शाकिर हसन वारसी ने एक शिकायती पत्र एसडीएम गोरेलाल शुक्ला को दिया है जिसमें कहा है कि प्राइवेट दूर संचार कंपनी रिलायंस अपनी केबिल डालने के नाम पर नगर प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

दीपावली पर प्रशासन अलर्ट

उरई, जागरण संवाददाता : सौहार्द और संपन्नता के प्रतीक दीपावली के पर्व पर कई बार आतिशबाजी में अनहोनी घटनायें हो जातीं हैं, लिहाजा प्रशासन इसको लेकर अलर्ट है। कंट्रोल रूम पर पल-पल की सूचनायें अंकित होंगी। जिला अस्पताल में इमरजेंसी ड्यूटी पर चिकित्सक मुस्तैद रहेंगे। दीपावली के पर्व पर आतिशबाजी छुड़ाने की परंपरा है। कई बार असावधानी से की गई आतिशबाजी के परिणामस्वरूप भयंकर हादसे हो जाते हैं। कहीं कोई अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

धनतेरस : सोना-चांदी पर बरसा धन

उरई, जागरण संवाददाता : धनतेरस पर सोना-चांदी पर खूब धन बरसा। लोगों ने घरों से निकल कर सर्राफा बाजार में अपने-अपने मनपंसद के गहने जेवरात खरीदे। इसके साथ ही गणेश-लक्ष्मी की मूर्तियां और सिक्के भी ग्राहकों की पंसद रहे। हालांकि सर्राफा बाजार में दोपहर के बाद रौनक शुरू हुई, जोकि देर रात तक रही। मंगलवार को धनतेरस के दिन सर्राफा बाजार पूर शबाब पर रहा। सर्राफा दुकानदारों ने ग्राहकों के लिए न सिर्फ कम वजन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:53 PM (IST)
        

याद किए गए कुर्बान होने वाले जवान

उरई, जागरण संवाददता : पुलिस स्मृति दिवस के के अवसर पर मंगलवार को पुलिस लाइन में बने पार्क में शहीद जवानों को नमन किया गया। सशस्त्र सलामी के बाद पुलिस अधीक्षक सुनील सक्सेना ने बीते एक साल में फर्ज को निभाते हुए कुर्बान हुए पुलिस जवानों के नाम पड़े। पुलिस लाइन के शहीद स्मारक पार्क में मंगलवार को हुए हुए आयोजन में जिलाधिकारी रामगणेश भी मौजूद रहे। वर्ष 1956 में लद्दाख में एक साथ 11 पुलिस जवान चीनी सेन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:59 PM (IST)
        

नौकरी लगवाने के नाम पर 39 लाख हड़पे

जालौन, संवाद सहयोगी : भारतीय स्टेट बैंक के कर्मचारी द्वारा बैंक में नौकरी लगवाने के नाम पर 25 लोगों से की गयी 39 लाख की वसूली के बाद नौकरी न लगवाने तथा पैसा वापस न करने पर पीड़ितों ने इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक से की है तथा कठोर कार्रवाई किये जाने की मांग की है। पुलिस अधीक्षक सुनील सक्सेना से खंडेराव निवासी साधूराम पुत्र रघुनंदी ने शिकायती पत्र दिया। साधूराम ने बताया कि वर्ष 2012 में उनका परिचय राध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:56 PM (IST)
        

छोटे-छोटे मामलों में गंभीर नहीं पुलिस

जालौन, संवाद सहयोगी : एनसीआर समेत छोटे छोटे मामलों में पुलिस गंभीर नहीं है। इसमें तेजी लायें तथा हर छोटी समस्या व शिकायत पर गंभीरता दिखायें तथा यथासंभव कार्रवाई करें। यह बात आज पुलिस उप महानिरीक्षक झांसी प्रशांत कुमार ने कोतवाली के निरीक्षण के दौरान कहा। कोतवाली का आकस्मिक निरीक्षण करने आये डीआईजी प्रशांत कुमार ने कहा कि पुलिस की कार्य प्रणाली धीमी है। अगर पुलिस मुस्तैद होती तो उरई की घटना नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:54 PM (IST)
        

तहसील दिवस में दर्ज हुई 16 शिकायतें

जालौन, संवाद सहयोगी : जन समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए तहसील सभागार में आयोजित तहसील दिवस उप जिलाधिकारी गोरेलाल शुक्ला की उपस्थित तथा पुलिस उपाधीक्षक कुलदीप सिंह की उपस्थित में संपन्न हुआ। जिसमें 16 शिकायतें दर्ज हुई, जिसमें एक का मौके पर ही निस्तारण हो गया। उप जिलाधिकारी गोरेलाल शुक्ला ने सभी तहसील स्तरीय अधिकारियों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि विगत तहसील दिवसों की 47 शिकायतें लंबित पड़... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:51 PM (IST)
        

महायोजना के प्रति दर्ज कराई आपत्तियां

कोंच, संवाद सहयोगी : नगर के सुव्यवस्थित विकास के लिए लागू की गयी कोंच महायोजना 2021 के लिए जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बुलायी गयी आपत्ति सुझाव सुनवाई की बैठक में मात्र 1 दर्जन आपत्तिकर्ता ही पहुंच पाये। जबकि 363 लोगों ने अपनी आपत्ति सुझाव दर्ज कराये थे। सुनवाई के दौरान दो सैकड़ा से अधिक आपत्ति गलत होने के कारण निरस्त कर दी गयीं। कोंच महायोजना, 2021 अब अपने अंतिम दौर में पहुंचने वाली है। वर्ष, 2011... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:40 PM (IST)
        

लेखपालों ने दूसरे क्षेत्र का चार्ज भी छोड़ा

कोंच, संवाद सहयोगी : अपनी मांगों को लेकर हड़ताल कर रहे लेखपालों ने मंगलवार को अपना अतिरिक्त कार्यभार राजस्व निरीक्षक को सौंप दिया। लेखपालों का कहना था कि वह एक ही क्षेत्र में कार्य करेंगे। तहसील समाधान दिवस का बहिष्कार कर रहे तहसील के लेखपाल अब दूसरे क्षेत्र का अतिरिक्त चार्ज भी नहीं लेंगे। लेखपालों ने मंगलवार को एसडीएम जेआर चौधरी को ज्ञापन सौंपकर अपने क्षेत्र के सभी अतिरिक्त चार्ज को राजस्व निरीक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:39 PM (IST)
        

30 तक चालू हो जाएगा कुकरगांव का अस्थाई पुल

उरई, जागरण संवाददाता : कुकरगांव नदी पर बनाये जा रहे अस्थाई सेतु का काम 70 फीसदी पूरा हो चुका है। अधिशाषी अभियंता ने मंगलवार को वैकल्पिक सेतु निर्माण की प्रगति देखी और अभियंता को 28 अक्टूबर तक कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिये। गौरतलब है कि कुकरगांव नदी पर बना पुल कई दशक पुराना हो गया है। जिससे उसकी हालत बेहद जर्जर है। यह पुल कभी भी ढह सकता है। इसको लेकर लोक निर्माण विभाग ने जिलाधिकारी के निर्देश ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:38 PM (IST)
        

शिकायतों के निस्तारण में सुस्ती पर लगाई फटकार

उरई, जागरण संवाददाता : राजकीय बालिका इंटर कालेज सभागार में आयोजित तहसील दिवस में खास चहल पहल नजर नहीं आई। कुल 106 शिकायतें आयीं, जिनमें 2 का मौके पर निस्तारण किया जा सका। जिलाधिकारी ने शिकायतों के निस्तारण में सुस्ती को लेकर अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई। साथ ही चेतावनी दी कि लापरवाही की गई तो कठोर कार्रवाई होगी। शासन में शिकायतों के निस्तारण की मानीटरिंग हो रही है। मंगलवार को धनतेरस का त्योहार हो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:38 PM (IST)
        

आयुष चिकित्सकों ने मनाई धनवंतरि जयंती

कोंच, संवाद सहयोगी : आयुर्वेद चिकित्सा के जनक भगवान धनवंतरि की जयंती मंगलवार को आयुष चिकित्सकों के द्वारा धूमधाम के साथ मनायी गयी। इस दौैरान जहां भगवान की पूजा अर्चना की गयीं तो वहीं आयुष चिकित्सकों के प्रति बरती जा रही शासकीय उपेक्षा पर चिंता जतायी गयी। चिकित्सक आनंद शर्मा के नर्सिग होम पर आयोजित की गयी आयुष चिकित्सकों की बैठक में बोलते हुए वरिष्ठ चिकित्सक बाबूराम शर्मा, हरिमोहन गुप्ता ने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:36 PM (IST)
        
(News from Jalaun, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें