Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जालौन

मतदेय स्थलों की व्यवस्थाएं कर लें दुरुस्त

जालौैन,संवाद सहयोगी: मतदान के पूर्व सभी मतदेय स्थलों पर बिजली, पानी, सफाई समेत प्रत्येक व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त कर लें। जिससे मतदान के दिन पोलिंग पार्टी तथा मतदाताओं को कोई दिक्कत न हो। उप जिलाधिकारी गोरेलाल शुक्ला ने सभी लेखपालों, सुपरवाइजरों, बीएलओ, कोटेदारों को निर्देश दिया है कि वह ग्राम प्रधानों, सभासदों, अधिशाषी अधिकारी के सहयोग से नगर व ग्रामीण क्षेत्र के सभी मतदेय स्थलों की सफाई व्यवस्थ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:05 PM (IST)
        

राष्ट्रवाद व स्थानीय मुद्दों पर हो चुनाव

कोंच,संवाद सहयोगी: राजनेताओं की बेतुकी बयानबाजी को अधिवक्ता ठीक नहीं मान रहे हैं। राष्ट्रवाद व स्थानीय मुद्दे चुनाव से गायब होना दुखद है। यह सही है कि परिवर्तन विकास के नये रास्ते खोलता है, इसलिए वोट विकास को देखते हुए दें। दैनिक जागरण की अधिवक्ता भवन आयोजित चौपाल में अधिवक्ताओं ने अपनी बात बेबाकी से कही। मतदान जैसे महायज्ञ में सभी को अपनी आहुतियां देनी चाहिए, ताकि स्थानीय स्थिर सरकार बन सके। राज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:03 PM (IST)
        

वोटर बोले

विकासशील सरकार बनाने में भूमिका निभाएं कालपी,संवाद सहयोगी: इस बार चुनावी महासमर में मतदाता मतदान करने के लिए हर बार की अपेक्षा इस बार अत्यधिक जागरूक नजर आ रहे हैं। इसके चलते लोग इस बार एक अच्छे प्रत्याशियों को चुनने की बात कह रहे हैं। अपने मत का प्रयोग करना प्रत्येक व्यक्ति का नैतिक कर्तव्य है, क्योंकि उनके मत से ही सरकार बनती है। इसलिए लोग मतदान करने जरूर जाएं, जिससे योग्य व्यक्ति को संसद पहुं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:49 PM (IST)
        

बिजली, पानी को तरस रहे उमराखेड़ा निवासी

उरई, जागरण संवाददाता : मुहल्ला उमरार खेड़ा के लोग बिजली, पानी और सड़क जैसी बुनियादी सुविधाओं से भी महरूम हैं। हालत ये है कि मोहल्ले के अस्सी फीसदी हैंडपंप खराब है। गर्मी के मौसम में जल स्तर गिर जाने से लोगों के घरों के हैंड पंप पानी छोड़ जाते हैं और बूंद बूंद पानी के लिए यहां के निवासियों को परेशान होना पड़ता है। वार्ड संख्या 2 के अंतर्गत आने वाले मुहल्ला उमरारखेड़ा और शांति नगर में कुल 12 सार्वजनिक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

सिपाही को गोली मार पत्नी के जेवर लूटे

माधौगढ़, संवाद सहयोगी : रामपुरा थाना क्षेत्र में ऊमरी रोड पर पत्नी के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर एक शादी समारोह में बाबूपुरा गांव जा रहे मध्यप्रदेश पुलिस के सिपाही को बदमाशों ने गोली मार दी। इसके बाद बदमाश उसकी पत्नी के जेवर लूट ले गए। घटना के बाद स्थानीय पुलिस सक्रिय हो गई। बदमाशों की घेराबंदी के लिए मुख्य मार्गो की नाकेबंदी की गई, लेकिन आरोपी पकड़ में नहीं आए है। ग्राम हनुमानगढ़ी निवासी संजीव प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

प्रबंधक और प्रधानाध्यापक पर छात्रवृत्ति गबन का मुकदमा

उरई, जागरण संवाददाता : समाज कल्याण अधिकारी ने राधाकृष्ण प्राथमिक बाल विद्यालय के प्रधानाध्यापक और प्रबंधक के खिलाफ 22 साल से स्कूल में छात्रों का फर्जी पंजीयन दर्शाकर करीब बीस लाख रुपये के गबन करने का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। समाज कल्याण अधिकारी एके सिंह के मुताबिक मोहल्ला गोपाल गंज में स्थित राधाकृष्ण प्राथमिक विद्यालय में वर्ष 1992 से वर्ष 2013 तक छात्रों की फर्जी उपस्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

गल्ला मंडी में बंद रहीं दुकानें, बैरंग लौटे किसान

कोंच, संवाद सहयोगी : 9 अप्रैल को बिजली विभाग की विजलेंस टीम द्वारा गल्ला व्यापारी के प्लांट पर मारे गये छापे के विरोध में रविवार को गल्ला मंडी बंद रही। मंडी बंद होने से किसान माल बेचने को परेशान रहे। व्यापारियों ने दुकानें बंद रखने के बाद मंडी सचिव को ज्ञापन सौंपा। गल्ला मंडी में आज पूर्ण रूप से बंदी रही। माल बेचने आए किसान सारे दिन इंतजार के बाद वापस बैरंग लौट गये। व्यापारियों की एकजुटता के चलत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

हर पांच मिनट में पहुंचेंगी मोबाइल टीमें

उरई, जागरण संवाददाता : मतदान दिवस के दौरान लोगों के मन में असुरक्षा का भाव न हो, इसलिये सुरक्षा तगड़े इंतजाम किए गए हैं। पोलिंग बूथों पर तो सशस्त्र पुलिस फोर्स तैनात ही रहेगा। हर पांच मिनट के भीतर सुरक्षा बल की मोबाइल टीमें पोलिंग सेंटर पर भ्रमण पर रहेंगी। जिन लोगों से चुनाव में गड़बड़ी होने की संभावना है। उन्हें जेल पहुंचा दिया जाएगा। लोकसभा चुनाव की तैयारियों के संबंध में रविवार को जिलाधिकारी रामग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

अहम फैसला करेंगे पहली बार वोट करने वाले युवा

शिवकुमार जादौन, उरई लोकसभा चुनाव में यूथ वोटरों का रुझान सबसे अहम साबित हो सकता है। यूं तो युवाओं की श्रेणी में आने वाले मतदाताओं की संख्या यहां तीस फीसदी से ज्यादा है, यानी युवाओं का रुझान ही हारजीत के समीकरण तय कर सकता है। लोकसभा क्षेत्र की तीन विधानसभा क्षेत्रों में साढ़े तीस हजार मतदाता ऐसे हैं जो न सिर्फ आम चुनाव में बल्कि किसी भी चुनाव में पहली बार वोट करेंगे। बात 18 से 19 साल की उम्र वाले... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

मतदान तक प्रत्याशी कर सकेंगे मतदाताओं की सेवा

उरई, जागरण संवाददाता : चुनाव प्रचार की समयसीमा खत्म होने के बाद प्रत्याशी भले ही मतदाताओं को अपने पक्ष में मतदान के लिए प्रेरित न कर सकें परंतु उन्हें उनकी सेवा का अवसर जरूर मिलेगा। सेवा में सिर्फ वह उनको कड़ी धूप में छाया का इंतजाम कर सकेंगे। इसके लिए आयोग ने हामी भर दी है। बुंदेलखंड की तपती धरती पर 30 अप्रैल को होने वाले मतदान में अधिकाधिक मतदाताओं की भागीदारी करने के प्रयास किए जा रहे हैं। तेज ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

सर्राफ ने बताए गोली मारने वालों के नाम

उरई, जागरण संवाददाता : मुहल्ला रामनगर में झांसी रोड के पास सराफा व्यापारी को दुकान में घुसकर गोली मारने के मामले में सर्राफ ने रविवार को हमलावरों के नाम बता दिए। उसके मुताबिक हमलावरों से उसने जमीन का सौदा कर एडवांस रुपये दिए थे, लेकिन बाद में उन लोगों की नीयत खराब हो गई। रुपयों का हिसाब किताब डायरी में लिखा हुआ था। इसी वजह से हमलावर उसकी डायरी लूटकर ले गए। मालूम हो कि मंगलवार को मुहल्ला रामनगर मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

आग से जली युवती ने दम तोड़ा

उरई, जागरण संवाददाता : चुर्खी थाना क्षेत्र के ग्राम मुसमरिया में 5 अप्रैल को आग से झुलसी युवती ने उपचार के दौरान रविवार को जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया। पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एक अन्य घटना में 12 साल की बालिका आग से झुलस गई। गंभीर हालत में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ग्राम मुसमरिया निवासी गुड्डी देवी (25) पत्नी सुरेंद्र सिंह आग से बुरी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

लोकतंत्र मजबूती को निकली मतदाता जागरूकता रैली

उरई, जागरण संवाददाता : लोकतंत्र को मजबूत करने के उद्देश्य से विद्यार्थी से लेकर प्रबुद्धजीवी, समाजसेवियों, विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि व सदस्यों ने दो कदम चलकर अपनी भागेदारी निभाई। जिला निर्वाचन अधिकारी के आह्वान पर सनातन धर्म इंटर कालेज के मैदान से शुरू हुई मतदान जागरूकता रैली में सैकड़ों लोगों ने लोकतंत्र की मजबूती के लिए तैयार किए गए स्लोगन के माध्यम से लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया। लो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 07:05 PM (IST)
        

महिला की मौत, दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज

जालौन, संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम हरीपुरा में मिंट्टी के तेल से जली महिला ने दिल्ली में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मायके के लोगों ने दहेज हत्या का मामला पंजीकृत कराया है। हरीपुरा निवासी अंजू मिश्रा (23) पत्नी शैलेंद्र ने 7 अप्रैल की सुबह अज्ञात कारणों से मिंट्टी के तेल से आग लगा ली थी जिसके कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गई थी। गंभीर रूप से जली महिला को उपचार के लिए दिल्ली में भर्ती कर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:13 AM (IST)
        

अब मतदाता भी हुए माननीय

राजीव अवस्थी उरई : लोकतंत्र में लोगों की ही मुख्य भूमिका है परंतु मतदान में पहली बार उनका अहम रोल अब तय किया गया है। बीएलओ अब घर पर मतदाता पर्ची पहुंचाने के प्रति जवाबदेह बनाए गए हैं। उनको घर के मुखिया से मतदाता पर्ची प्राप्ति की रिसीविंग भी अवश्य लेनी पड़ेगी। ऐसा न होने पर उन पर कार्रवाई हो सकती है। मतदान में बड़ी संख्या में लोग मतदाता पर्ची न मिलने की वजह से परेशान होते थे। जिन मतदाताओं के नाम ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:13 AM (IST)
        

तेज हवाओं और बारिश से किसान परेशान

उरई, जागरण संवाददाता : ऐन मौके पर गेहूं की फसल मौसम की वजह से बर्बाद होने की कगार पर पहुंच गई है। शनिवार को सुबह से ही बदली छा गई। ग्यारह बजे के बाद तेज हवाओं के बीच हुई बारिश ने शहरी क्षेत्र के लोगों के लिए तो मौसम खुशगवार कर दिया, लेकिन किसानों की धुकधुकी बढ़ गई। गेहूं की थ्रेसिंग और कटाई का काम पूरी तरह से थम गया है। लाचार किसान अपनी किश्मत को पीट रहे हैं। राहत में केवल वे किसान हैं, जिनकी फसल ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:13 AM (IST)
        

प्रेमी संग भाग गई युवती

उरई, जागरण संवाददाता : अपने तीन मासूम बच्चों की ममता का गला घोंट युवती पति को घर छोड़ प्रेमी के संग चली गई। युवती के पति ने प्रेमी के विरुद्ध कालपी कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करा दी है। कालपी थाना क्षेत्र के दौलतपुर निवासी तेजराम की पत्नी 28 मार्च से गुम है। तभी गांव का ही मन्नी उर्फ सहदेव नाम का युवक भी गुम है। मन्नी का तेजराम के घर काफी आना जाना था। उसका आरोप है कि मन्नी उसकी पत्नी को बहलाकर ले गय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:13 AM (IST)
        

आइपीएल मैचों में सट्टा लगाते 6 गिरफ्तार

उरई, जागरण संवाददाता : इंडियन प्रीमियर लीग के मैचों में यहां लाखों रुपये का संट्टा लग रहा हैं। हालत ये है कि गली व छोटी बस्तियों तक में संट्टा के खिलाड़ियों ने अपना नेटवर्क बना लिया है। शुक्रवार रात कोतवाली पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि पकड़े गए आरोपी छोटे एजेंट हैं। मुख्य बुकी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े हैं। पुलिस ने कोतवाली से ही चारों आरोपियों का चालान करने के बाद मुचलके पर रिहा कर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:13 AM (IST)
        

स्मैक के साथ एक को दबोचा

कालपी, संवाद सहयोगी : स्मैक की बिक्री रोकने के लिए पुलिस ने स्मैक के थोक विक्रेताओं के ऊपर नकेल डालनी शुरू कर दी है। पुलिस के हत्थे एक और स्मैक माफिया चढ़ गया। जिसे पुलिस ने जेल भेज दिया। शनिवार सुबह करीब 6 बजे के आसपास पुलिस को सूचना मिली कि राजू श्रीवास्तव निवासी मनीगंज स्मैक बेचने के लिए तरीवुल्दा की ओर जा रहा है। जिस पर एसआई अनुराग शर्मा ने आनन-फानन में रेलवे पुल के नीचे जाकर उसे दबोच लिया तथ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:13 AM (IST)
        

गोली लगने से घायल युवक ने दम तोड़ा

उरई, जागरण संवाददाता : जालौन के मुहल्ला दबगरान में विवाद में चली गोली लगने से घायल हुए युवक ने शनिवार को दम तोड़ दिया। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। आरोपी पहले से जेल में है। पुलिस उसके खिलाफ हत्या की कोशिश के मुकदमे को अब हत्या के मामले तरमीम करेगी। मालूम हो कि 4 अप्रैल को जालौन के मुहल्ला दबगरान निवासी मुशर्रफ अंसारी उर्फ गुल्लू को उसके पड़ोसी दीपक पंडित ने गो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:13 AM (IST)
        
(News from Jalaun, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »