जालौन

  • विधानसभा चुनाव को ध्यान में रख बनाएं रणनीति

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 08:52 PM (IST)

    उरई, जागरण संवाददाता : जिला योजना की बैठक लेने आए खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री ब्रह्माशंकर त्रिपाठी ने समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों व वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। उन्होंने पदाधिकारियों को साइकिल यात्रा के साथ ही अब विधानसभा चुनाव को देखते हुए कार्यक्रम व रणनीति तैयार करने को कहा। जिससे विधानसभा चुनाव में सपा की फिर से जीत हो और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में प्रदेश में सरकार बनें।... और पढ़ें »

  • बैठक स्थगित, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 08:51 PM (IST)

    कालपी, संवाद सहयोगी : राशन की दुकान के चयन के लिए पुलिस अभिरक्षा में ग्राम पंचायत की बैठक को सहायक विकास अधिकारी द्वारा स्थगित कर देने के विरोध में ग्रामीणों ने तहसील में प्रदर्शन किया और बाद में एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। शुक्रवार को यमुना पट्टी के गांव कीरतपुर के सैकड़ों ग्रामीण बड़े स्थान मंदिर के महंत रामकिशोर दास के नेतृत्व में एसडीएम कार्यालय पहुंचे जहां पर ग्रामीणों द्वारा दिये गये ज्ञापन में... और पढ़ें »

  • बहन की विदाई के बाद युवती ने की आत्महत्या

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 07:59 PM (IST)

    उरई, जागरण संवाददाता : एट थाना क्षेत्र के ग्राम बिरगुवां एक युवती ने अपने घर में फांसी लगाकर खुदकशी कर ली। गुरुवार को युवती की बड़ी बहन की शादी हुई थी। आज विदाई के बाद छोटी बहन ने जान दे दी। आत्महत्या की वजह का पता नहीं चला है। पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। ग्राम बिरगुवां में शुक्रवार शाम प्रतीक्षा निरंजन नाम की युवती ने अपने घर में फांसी लगाकर खुदकशी कर ल... और पढ़ें »

  • सेवानिवृत्त फौजी को पीटा, घायल

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 07:59 PM (IST)

    जालौन, संवाद सहयोगी : शुक्रवार की दोपहर घर में सो रहे सेवानिवृत्त फौजी के घर में दबंगों ने घुसकर उसे तमंचों की बटों से पीटकर घायल कर दिया। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शुक्रवार को दिन दहाड़े घर में सो रहे सेवानिवृत्त फौजी के घर में दबंगों ने घुसकर जानलेवा हमला कर दिया। शंभूदयाल सोनी (70) निवासी काशीनाथ को जब दबंगों गंभीर रूप से मारपीट कर रहे थे तभी मुहल्ले लोग वहां पहुंचे लेकिन... और पढ़ें »

  • आज से शुरू होगा आमरण अनशन

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:51 PM (IST)

    जालौन, संवाद सहयोगी : नगर को रेलवे लाइन से जोड़ने के लिए रेल लाओ स्वाभिमान बचाओ संघर्ष समिति द्वारा चलाये जा रहे 53वें दिन के आंदोलन के बाद भी मांग पूरी न हो सकी। अब 54वें दिन से मंच पर आमरण अनशन होने जा रहा है। रेल लाओ स्वाभिमान बचाओ संघर्ष समिति द्वारा नगर को भारतीय रेल के नक्शे पर लाने के लिए पिछले 53 दिनों से आंदोलन चल रहा है। इस आंदोलन के 53 दिन बीत जाने के बाद भी सक्षम अधिकारी या जनप्रतिनिध... और पढ़ें »

  • रंजिश में युवक को गोली मारी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:50 PM (IST)

    कालपी, संवाद सहयोगी : मुहल्ला तरीबुल्दा में गुरुवार रात एक युवक को रंजिश के चलते गोली मार दी गई। गोली युवक के पैर में लगी। जख्मी हालत में उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। युवक के भाई ने तीन लोगों के विरुद्ध तहरीर दी। परंतु पुलिस ने हत्या की कोशिश की धारा में मुकदमा दर्ज नहीं किया है। पुलिस मामले को संदिग्ध मानकर चल रही है। मुहल्ला तरीबुल्दा निवासी शिवम यादव गुरुवार शाम शौच करके ... और पढ़ें »

  • सफाई कर्मी को निलंबित करने का आदेश

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:50 PM (IST)

    माधौगढ़, संवाद सहयोगी : कस्बे में शुक्रवार को संयुक्त विकास आयुक्त पीएन वर्मा ने ब्लाक कार्यालय का निरीक्षण किया और इसके बाद ग्राम बिजदुवां में जन चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनीं और सफाई कर्मचारी को निलंबित करने के निर्देश दिये। संयुक्त विकास आयुक्त पीएन वर्मा ने ब्लाक कार्यालय का निरीक्षण करते हुए सेवा पुस्तकें, जीपीएफ सहित कई अभिलेख देखे। इसके बाद पेंशन के बारे में जानकारी ली तो उन्हें बता... और पढ़ें »

  • दो जहरखुरान चढ़े पुलिस के हत्थे

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:49 PM (IST)

    उरई, जागरण संवाददाता : नगर कोतवाली पुलिस ने बस एवं ट्रेनों में जहरखुरानी व जेबकतरी करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में एक कानपुर का निवासी है। मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने दोनों ही आरोपियों को जेल भेज दिया। कोंच बस स्टैंड के पास संदिग्ध इरादे से घूम रहे दो लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया। पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो पता चला कि वे जेब काटने के इरादे से यहां घूम रहे थे। पहले भी दो... और पढ़ें »

  • पांच जोड़ों ने थामा एक दूसरे का हाथ

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:48 PM (IST)

    उरई, जागरण संवाददाता : अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के तत्वाधान में शुक्रवार को सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन हुआ। जहां पांच जोड़े वैवाहिक बंधन में बंधे। विवाह के उपरांत नव दंपतियों को उपहार भेंट किए गए। शुक्रवार को बिन्दा पैलैस में क्षत्रिय महासभा के तत्वावधान में हुए विवाह समारोह में रोशनी-मोहित, क्षमा-दीनदयाल, रश्मि-शुभम, आरती-दीपक ¨सह व रागिनी-महाराज ¨सह परिणय सूत्र बंधन में धार्मिक रीति रिवाज... और पढ़ें »

  • 4.64 अरब रुपये की जिला योजना को हरी झंडी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:47 PM (IST)

    उरई, जागरण संवाददाता : जनपद के प्रभारी मंत्री व खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री ब्रह्माशंकर त्रिपाठी की अध्यक्षता में शुक्रवार को जिला योजना की बैठक में 4.64 अरब रुपये की जिला योजना को मंजूरी दी गई। हालांकि पिछले वर्षों में जिला योजना में पर्याप्त बजट न मिल पाने का मामला बसपा विधायक ने उठाकर प्रदेश सरकार को घेरने का प्रयास किया, लेकिन सत्ता पक्ष से जुड़े जिला योजना के सदस्यों के संख्या बल की वजह से उनक... और पढ़ें »

  • शोषण न सहें, खुलकर करें शिकायत

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 08:46 PM (IST)

    उरई, जागरण संवाददाता : शोषण, अपराध के विरुद्ध महिलाओं को जागरूक करने और यातायात सुरक्षा के लोगों को सतर्क करने के मकसद से रामजी लाल पांडेय बालिका इंटर कालेज की छात्राओं ने गुरुवार को शहीद भगत ¨सह चौराहे के समीप नुक्कड़ नाटक किया। इसके माध्यम से उन्होंने संदेश दिया कि महिलाएं शोषण न सहें और जब भी उनके साथ कुछ अप्रिय हो तो इसकी शिकायत जरूर करें। अपर पुलिस अधीक्षक शकील अहमद ने कहा कि सभी लड़कियों में ... और पढ़ें »

  • कर्मचारियों ने की नारेबाजी

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 08:03 PM (IST)

    उरई, जागरण संवाददाता : विभिन्न मांगों को पूरा किए जाने की मांग को लेकर विद्युत कर्मचारी मोर्चा संगठन के बैनर तले विद्युत कर्मचारियों ने गुरुवार को कालपी रोड स्थित विद्युत उपखंड अधिकारी कार्यालय परिसर में नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। संगठन के जिलाध्यक्ष मु. असलम ने कहा कि विभाग में भ्रष्टाचार बढ़ता जा रहा है। इस पर रोक लगाई जाए और उपभोक्ताओं को सुचारु विद्युत आपूर्ति दी जाए। ठेकेदारी प्रथा खत्म कर स... और पढ़ें »

  • बेतवा पर बने तीन अवैध पुलों को तोड़ा

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 07:08 PM (IST)

    उरई, जागरण संवाददाता : बेतवा नदी पर अवैध पुलों का बनना नहीं थम रहा है। जिलाधिकारी संदीप कौर के आदेश पर 16 अप्रैल को ध्वस्त किए गए तीन पुल को दोबारा खनन माफियाओं ने बना लिए। इसकी जानकारी होने पर गुरुवार को जिलाधिकारी के आदेश पर खनिज निरीक्षक ने दोबारा तीन पुलों को ध्वस्त कराया। जिला खनन अधिकारी ने बताया कि बेतवा नदी पर अवैध पुल नहीं बनने दिए जाएंगे। विदित हो कि हाईकोर्ट ने पिछले वर्ष हमीरपुर-जालौ... और पढ़ें »

  • डिकौली में 15 दिन से फुंका ट्रांसफार्मर

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 07:06 PM (IST)

    माधौगढ़, संवाद सहयोगी : गर्मी के मौसम में लोगों को सबसे अधिक पानी व बिजली की जरूरत पड़ती है जिससे लोग आराम से रह सकें लेकिन जब इन दोनों के लिए जद्दोजहद करनी पड़े तो फिर लोगों की परेशानी चार गुना हो जाती है। ऐसी ही बानगी है तहसील क्षेत्र के ग्राम डिकौली की जहां 15 दिन से फुंके पड़े ट्रांसफार्मर के कारण न तो बिजली आ रही है और न ही नलकूप चल पा रहा है जिससे पानी का संकट खड़ा हो गया है। तहसील क्षेत्र के ... और पढ़ें »

  • हर बच्चे का स्कूल में हो दाखिला

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 07:02 PM (IST)

    डकोर, संवाद सूत्र : बच्चों को स्कूल भेजने के लिए सभी अभिभावकों को प्रयास करने होंगे तभी शिक्षा का स्तर बढ़ाया जा सकता है। पढ़ाई से ही बच्चों के भविष्य को संवारा जा सकता है। इसलिए हर बच्चे का दाखिला स्कूल में होना जरूरी है। यह बात खंड विकास कार्यालय में स्कूल चलो रैली को हरी झंडी दिखाते हुए ब्लाक प्रमुख तेज पाल ¨सह यादव ने कही। उन्होंने कहा कि स्कूल चलो रैली के माध्यम से अभिभावकों को जागरूक किया ... और पढ़ें »

  • विकास कार्यों में लापरवाही नहीं बर्दाश्त

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 07:00 PM (IST)

    आटा, संवाद सूत्र : गांवों में निवास कर रहे लोगों के हितार्थ सरकार द्वारा जो योजनाएं संचालित की जा रही हैं उनका पात्रता के अनुसार लाभ उठायें और अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार करें। यह बात अपर जिलाधिकारी आनन्द कुमार ने ग्राम चमारी के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में चौपाल के दौरान ग्रामीणों से कही। उन्होंने विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि पानी, विद्युत, स्वास्थ्य व राशन जैसी मूलभूत आवश्यकताओं की... और पढ़ें »

  • फुटपाथ को लगा ग्रहण, सड़क भी नहीं महफूज

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 06:51 PM (IST)

    कालपी, संवाद सहयोगी : अतिक्रमण गंभीर समस्या बन चुका है। घटने के बजाय यह बढ़ता ही जा रहा है। जिसे जहां भी खाली स्थान मिलता है वहीं पर कब्जा जमा लेता है। फुटपाथों को ग्रहण लगा ही है, सड़कें भी महफूज नहीं हैं। लोगों ने सड़कों के किनारे दोनों तरफ अतिक्रमण कर लिया है। टरननगंज बाजार से लेकर मुख्य राजमार्ग तक के किनारे लोग काबिज हो चुके हैं। इससे यातायात तो बाधित होता है ही है, लोगों को निकलने में भारी दिक... और पढ़ें »

  • एक हैंडपंप के सहारे बुझ रही प्यास

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 06:44 PM (IST)

    उरई, जागरण संवाददाता : भीषण गर्मी में पेयजल की समस्या बढ़ती जा रही है। कई स्थानों पर पानी की कमी की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पर्याप्त साधन न होने की वजह से दिक्कत अधिक हो रही है। मोहल्ला नया पाठकपुरा में मोक्षधाम के पीछे बस्ती में एक हैंडपंप के सहारे ही लोगों की प्यास बुझ रही है। यहां पर पाइप लाइन भी नहीं है कि किसी तरह से काम चल सके। इकलौता हैंडपंप होने की वजह से भारी भीड़ ... और पढ़ें »

  • विरोध और हंगामे के बीच ढहा अतिक्रमण

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 06:38 PM (IST)

    उरई, जागरण संवाददाता : दैनिक जागरण में अतिक्रमण के खिलाफ चल रहे अभियान का संज्ञान लेने के बाद जिलाधिकारी संदीप कौर के आदेश पर तीसरे दिन भी अतिक्रमण विरोधी अभियान चला। गुरुवार को नगर पालिका परिषद के अतिक्रमण विरोधी दस्ते ने व्यापारियों के विरोध व हंगामा के बीच अतिक्रमण को ध्वस्त कराया। इस दौरान सुरक्षा के लिहाज से पुलिस व पीएसी के जवान मौजूद रहे। नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी रविन्द्र कुमार... और पढ़ें »

  • हर लाभार्थी का हो आधार नंबर

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 06:33 PM (IST)

    उरई, जागरण संवाददाता : प्रमुख सचिव नियोजन राज प्रताप ¨सह ने गुरुवार को वीडियो कांफ्रे¨सग के माध्यम से निर्देश दिए कि हर योजना के लाभार्थी का आधार नंबर ¨लक किया जाना चाहिए। जिले में इसका प्रतिशत बहुत कम है जिसको देखते हुए तेजी लाई जाये। जिन लोगों के आधार कार्ड न बने हों उनके आधार कार्ड बनाये जाने की व्यवस्था की जाये ताकि योजनाओं के क्रियान्वयन में सहूलियत मिल सके। प्रमुख सचिव ने योजनावार लाभार्थिय... और पढ़ें »

(News from Jalaun, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें