Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जालौन

बैंक कर्मी की पत्नी ने की खुदकुशी

उरई, जागरण संवाददाता : मुहल्ला राजेंद्र नगर में एक बैंक कर्मचारी की पत्नी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। प्राथमिक जांच के बाद पुलिस ने पंचनामा भर मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मुहल्ला राजेंद्र नगर में बैंक कालोनी में रहने वाले बृजेंद्र कुमार की पत्नी किरन देवी (22) ने शुक्रवार को अपने कमरे में छत के हुक पर साड़ी के सहारे उसने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। बृजेंद्र ने शा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:21 PM (IST)
        

खेत के समतीलकरण के नाम पर सवा चार लाख ठगे

उरई, जागरण संवाददाता : नगर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम करमेर में एक शिक्षक के साथ सवा चार लाख रुपये की ठगी कर ली गई। खेत में समतलीकरण कराने का ठेका लेकर ठग ने सवा चार लाख रुपये एडवांस ले लिए और भाग गया। ठगी करमेर गांव निवासी शिक्षक जगदीश के साथ हुई। उन्हें चार बीघा खेत का समतलीकरण कराना था। एक अनजान शख्स ने उनसे संपर्क किया और 16 लाख रुपये में समतलीकरण के ठेका पक्का किया। भाड़े के दो टै्रक्टर मंगवाकर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:20 PM (IST)
        

इमाम चौक की जगह को लेकर विवाद

उरई, जागरण संवाददाता : बजरिया इमाम चौक की एक जगह को लेकर दो पक्षों में विवाद खड़ा हो गया है। सीओ सिटी और सिटी मजिस्ट्रेट ने मौके पर पहुंचकर विवाद सुलझाने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं बनी है। बाद में दोनों पक्षों को कोतवाली बुलाकर अभिलेखों की जांच करायी गई। पिछले साल भी मुहर्रम पर इस जगह को लेकर विवाद हुआ था। एक पक्ष का कहना है कि जगह उन्होंने खरीद ली है अपने प्लाट पर वह इमाम चौक की इजाजत नहीं दो सक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:44 PM (IST)
        

जिले से बाहर किए गए दागी पुलिस कर्मी

उरई, जागरण संवाददाता : प्रशासनिक आधार पर ट्रांसफर किए जाने के बावजूद जिले में ही जमे पुलिस कर्मियों की पुलिस अधीक्षक सुनील सक्सेना ने छंटनी करने के बाद उन्हें तत्काल प्रभाव से रिलीव कर दिया। पुलिस अधीक्षक का कहना है कि इन पुलिस कर्मियों की कार्यशैली को लेकर तमाम गंभीर शिकायतें मिल रहीं थीं। रामनगर से दो लड़कियों के अपहरण के बाद पुलिस के खिलाफ भड़के आक्रोश के बाद कई पुलिस कर्मियों पर गाज गिरी थी। का... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:26 PM (IST)
        

40 लीटर कच्ची शराब के साथ तीन को पकड़ा

उरई, जागरण संवाददाता : आबकारी विभाग अवैध शराब की बिक्री रोकने को अभियान चला रहा है। शुक्रवार को आबकारी निरीक्षक ने सिरसा कलार मे छापा मारकर कच्ची शराब के साथ दो महिलाओं और एक पुरुष को पकड़ा। साथ ही 200 लीटर लहन भी बरामद किया गया जिसको मौके पर ही नष्ट करवा गिया गया। आबकारी निरीक्षक जेएन सिंह को सूचना मिली कि सिरसा कलार क्षेत्र में अवैध शराब की बिक्री हो रही है। इस पर आबकारी निरीक्षक ने अपनी टीम के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:25 PM (IST)
        

नगर शिक्षा अधिकारी समेत 9 पर गिरी गाज

उरई, जागरण संवाददाता : मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के 27 अक्टूबर को झांसी निरीक्षण पर आने के बाद अफसरों की लापरवाही पर जताई गई नाराजगी के बाद जिलाधिकारी राम गणेश के आदेश पर शुक्रवार को उपजिलाधिकारी सदर ने ताबड़तोड़ छापे मारे। इस दौरान नगर शिक्षा अधिकारी समेत 9 कर्मियों पर गाज गिरी। वहीं हाटकुक्ड बनाने वाले एनजीओ का संचालक और बगैर मान्यता विद्यालय चलाने वाला प्रबंधक भी कार्रवाई की जद में आ गए हैं। शुक्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:24 PM (IST)
        

देश की अखंडता के लिए संघर्ष करते रहे सरदार पटेल

उरई, जागरण संवाददाता : लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती विभिन्न कार्यक्रमों के साथ मनाई गई। सुबह प्रभात फेरी निकली जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने सहभागिता की। पीली कोठी स्थित पटेल प्रतिमा पर डीएम ने माल्यार्पण किया। बाद में गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें वक्ताओं ने कहा कि सरदार पटेल ने देश को एकता के सूत्र में पिरोने का काम किया। वह राष्ट्र की अखंडता के लिए संघर्ष करते रहे। शुक्रवार को स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:20 PM (IST)
        

गोशब्द के श्रवण मात्र से हृदय होता गदगद

कालपी, संवाद सहयोगी : जिस भारत में दूध दही की नदियां बहती कही जाती है। वहां आज शुद्ध नहीं मिल पाता है। यह गोवंश की कमी के कारण है। भारत वर्ष में अनादिकाल से गोवंश को वंदनीय और रक्षणीय माना गया है। यह बात गोपाष्टमी के अवसर पर विश्व हिंदू परिषद के नगर अध्यक्ष रामऋषि मेहरोत्रा ने वनखंडी देवी शक्ति पीठ में गौ पूजन के दौरान कही। उन्होंने बताया कि गौ शब्द के श्रवण मात्र से हमारा हृदय गदगद हो जाता है औ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:18 PM (IST)
        

मुकदमा दर्ज नहीं, एसपी से शिकायत

उरई, जागरण संवाददाता : कानपुर देहात में चौरा के पास दोस्तों के साथ बाइक से जा रहे युवक संदिग्ध हालात में हुए हादसे में मौत हो जाने के मामले में मंगलवार को उसके भाई ने हत्या का मुकदमा दर्ज कराने को कोतवाली में तहरीर दे दी थी, लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया। शुक्रवार को उसने मुहल्ले के लोगों के साथ पुलिस अधीक्षक के समक्ष पेश होकर प्रार्थना पत्र दिया और उसके भाई की मौत के जिम्मेदार लोगों के विर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:15 PM (IST)
        

हनुमान मंदिर से घंटा और गाय चोरी

उरई, जागरण संवाददाता : फैक्ट्री एरिया में गुरुवार रात चोर एक मंदिर से घंटा, गाय और रसद चोरी कर ले गए। चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए कोतवाली में तहरीर दे दी गई है। पुलिस मामले की जांच कर कर रही है। बताया जाता है कि मंदिर से चार पीतल के घंटा, मंदिर परिसर में बंधी एक गाय और मंदिर के कक्ष में रखी रसद सामग्री चोरों ने पार कर दी। सुबह इसका पता चला तो हड़कंप मच गया। मामले को लेकर रिपोर्ट दर्ज कराने क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:14 PM (IST)
        

कलेक्ट्रेट कर्मी समेत 4 पर मुकदमा

उरई, जागरण संवाददाता : तीन दिन से कलेक्ट्रेट में धरने पर बैठे परिजनों की मांग पर आखिरकार अपर जिलाधिकारी के आदेश पर कलेक्ट्रेट कर्मी समेत 4 लोगों पर मुकदमा दर्ज हो गया। मुकदमा दर्ज होने के बाद पीड़ितों ने धरना खत्म कर दिया। वहीं समाजवादी युवजन सभा के पूर्व जिलाध्यक्ष ने भी सुबह पहुंचकर पीड़ित पक्ष को न्याय दिलाने का भरोसा दिया था। विदित हो कि पिछले 3 दिनों से कलेक्ट्रेट में ग्राम राहिया निवासी ईश्व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:13 PM (IST)
        

उप महानिरीक्षक को फटे मिले रजिस्टर

कोंच, संवाद सहयोगी : उप निबंधक कार्यालय में उप महानिरीक्षक को निरीक्षण में अनियमिताएं मिलीं। इस दौरान रजिस्टर के पन्ने तक फटे मिले। इस पर उन्होंने तीखी नाराजगी व्यक्त करते हुए तत्काल व्यवस्थाएं ठीक कराने के आदेश दिये। तहसील स्थित रजिस्ट्री आफिस में उप महानिरीक्षक निबंधन तथा उपायुक्त स्टांप झांसी मंडल राहुल कुमार गुप्ता ने औचक निरीक्षण किया जहां उन्हें कई अनियमितताएं मिली। उन्हें कार्यालय में रखे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:25 AM (IST)
        

हिंदी के प्रोत्साहन को आगे आएं कर्मी

उरई, जागरण संवाददाता : राजभाषा हिन्दी के प्रोत्साहन के लिए उरई रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में रेलवे के अधिकारियों ने हिन्दी भाषा के उत्थान पर अपने-अपने विचार रखें। साथ ही हिन्दी के प्रोत्साहन के लिए रेलवे कर्मियों को आगे आने और हिन्दी में श्रेष्ठ कार्य करने वाले कर्मियों को पुरस्कृत करने पर रणनीति बनाई गई। गुरुवार को झांसी मंडल के हिन्दी राजभाषा अधिकारी जीके भटना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:25 AM (IST)
        

ग्रामीण क्षेत्रों में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं

उरई, जागरण संवाददाता : ग्रामीण क्षेत्रों में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है। अलबत्ता यह जरूर है कि उन्हें सही मंच न मिलने से उनको वह स्थान नहीं मिलता जिसकी वह हकदार हैं। राजीव गांधी खेल अभियान के माध्यम से खिलाड़ियों को अच्छा अवसर मिला है। इससे उनके विकास और मार्गदर्शन में मदद मिलेगी। यह बात जिलाधिकारी रामगणेश ने इंदिरा स्टेडियम में आयोजित जिला स्तरीय 16 वर्षीय ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता के समापन अव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:25 AM (IST)
        

तत्कालीन एसपी व कोतवाल पर मुकदमा

कालपी, संवाद सहयोगी : मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के आदेश पर तत्कालीन पुलिस अधीक्षक व तत्कालीन कोतवाल के खिलाफ धारा 166 ए के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। दोनों ही पुलिस अधिकारियों पर हत्या जैसे जघन्य अपराध के मामले में रिपोर्ट दर्ज न करने का आरोप है। इस मामले में मृतक के बेटे ने सीजेएम कोर्ट में दोनों अधिकारियों के खिलाफ प्रार्थना पत्र दिया था। जिसके बाद सीजेएम ने मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए थे। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:25 AM (IST)
        

7 दिन में टेल तक पानी पहुंचाने का अल्टीमेटम

उरई, जागरण संवाददाता : जिलाधिकारी ने बेतवा नहर और सिंचाई विभाग के अभियंताओं के साथ बैठक कर निर्देश दिये कि लगातार पेट्रोलिंग कर नहरों और नलकूपों के संचालन पर नजर रखी जाये। किसानों को सिंचाई की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। एक सप्ताह में टेल तक पानी हर स्थान पर होना चाहिए। गुरुवार को जिलाधिकारी रामगणेश ने बेतवा नहर प्रथम व द्वितीय और नलकूप विभाग के अभियंताओं के साथ बैठक की। उन्होंने नहर विभाग प्रथम के अ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:25 AM (IST)
        

लापरवाह चार अभियंताओं से स्पष्टीकरण तलब

उरई, जागरण संवाददाता : नहरों के विधिवत संचालन के लिए बेतवा नहर के दोनों प्रखंडों में तैनात अभियंताओं की क्षेत्र में उपलब्धता सुनिश्चित न होने पर जिलाधिकारी राम गणेश ने एक सहायक अभियंता और तीन अवर अभियंता से स्पष्टीकरण तलब किया है। इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि अब लापरवाही करने वालों पर कठोर कार्रवाई होगी। विदित हो कि नहर विभाग के अभियंता क्षेत्र में रहकर नहरों का संचालन देख रहे हैं या नहीं। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:25 AM (IST)
        

इलाज के अभाव में नवजात ने दम तोड़ा

माधौगढ़, संवाद सहयोगी : सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रामपुरा में चिकित्सकों की लापरवाही से गुरुवार सुबह एक नवजात ने दम तोड़ दिया। इसके बाद सीएचसी से प्रसूता को चार घंटे बाद ही एंबुलेंस से उसे उसके घर भिजवा दिया गया। हालांकि स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों का कहना है कि बच्चा मृत पैदा हुआ था। वहीं सीएचसी प्रभारी ने घटना की जानकारी से ही इन्कार कर दिया। रामपुरा सीएचसी में स्वास्थ्य कर्मियों की कार्यशैली... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:25 AM (IST)
        

धरने पर बैठे लोगों ने कलेक्ट्रेट कर्मी को दौड़ाया

उरई, जागरण संवाददाता : सदर तहसील क्षेत्र के राहिया में जमीन पर कब्जा होने के विरोध में बुधवार से कलेक्ट्रेट में धरना पर बैठे पीड़ित परिवार को धमकाने पहुंचा कलेक्ट्रेट कर्मी पीड़ितों के कोपभाजन का शिकार बन गया। यहां पर पीड़ितों ने उसे दौड़ा लिया। बाद में पीड़ित लोगों से अपर जिलाधिकारी ने अपने कक्ष में वार्ता की और कहा कि जमीन पर कब्जा करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। इसके बाद पीड़ित लोग शांत ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:25 AM (IST)
        

सर्दियों में भी होगी 9 घंटे कटौती

उरई, जागरण संवाददाता : जनपदवासियों को सर्दियों में भी 9 घंटे बिजली कटौती झेलनी पड़ेगी। गुरूवार को नवंबर माह के लिए बिजली विभाग ने नया रोस्टर जारी कर दिया। इस रोस्टर के मुताबिक नवंबर माह में भी 15 घंटे ही बिजली की आपूर्ति होगी। विदित हो कि गर्मियों के दिनों में बिजली संकट झेल चुके लोगों को अब सर्दियों में ही बिजली संकट से निजात नहीं मिलेगी। बिजली विभाग के नए रोस्टर के मुताबिक 01 से 30 नवंबर तक सुब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:25 AM (IST)
        
(News from Jalaun, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें