जालौन

  • प्रत्याशी के नामांकन में गए सपाई

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:06 PM (IST)

    उरई, जागरण संवाददाता : विधान परिषद की झांसी-जालौन-ललितपुर सीट के लिए हो रहे चुनाव में मंगलवार को समाजवादी पार्टी प्रत्याशी रमा निरंजन ने झांसी में अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन को ऐतिहासिक बनाने के लिए जनपद में पूर्व सांसद घनश्याम अनुरागी व जिलाध्यक्ष चौधरी धीरेन्द्र यादव की अगुवाई में सपा नेता झांसी गए और वहां नामांकन में शामिल हुए। मंगलवार को पूर्व सांसद घनश्याम अनुरागी व जिलाध्यक्ष चौधरी ध... और पढ़ें »

  • बम्हौरी में फिर चोरी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:00 PM (IST)

    आटा, संवाद सूत्र : ग्राम बम्हौरी में चोरी की घटनाएं नहीं थम रहीं हैं। पिछले सप्ताह तीन घरों से चोरों ने लाखों के जेवर नकदी पार कर दिए थे, सोमवार रात एक और घर को चोरों ने निशाना बना दिया। करीब तीन लाख रुपये कीमत के जेवर नकदी चोरी हुए हैं। माना जा रहा है कि एक ही गिरोह गांव में चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहा है। सोमवार रात गांव के ही रमेश पुत्र सुक्खा धोबी के घर में घुसकर चोर करीब 3 लाख रुपये कीमत ... और पढ़ें »

  • युवक के साथ टप्पेबाजी, 62 हजार पार

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:56 PM (IST)

    माधौगढ़, संवाद सहयोगी : रामपुरा की इलाहाबाद बैंक शाखा से रुपये निकाल कर घर जा रहे युवक की बाइक से टप्पेबाजों ने झोला पार कर दिया। झोले में ही 62 हजार रुपये रखे हुए थे। मामले को लेकर रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए थाने में तहरीर दे दी गई है। ग्राम धूता निवासी अनिरुद्ध कुमार पुत्र शिवकुमार ने मंगलवार को इलाहाबाद बैंक शाखा से 62 हजार रुपये निकाले थे। रुपये झोले में डालकर वे गांव लौट रहे थे। कस्बा में ह... और पढ़ें »

  • हत्या कर शव कुएं में फेंकने की आशंका

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:51 PM (IST)

    उरई, जागरण संवाददाता : एट क्षेत्र के ग्राम चावनपुरा में दो किशोरियों की संदिग्ध हालात में हुई मौत के मामले में सनसनीखेज तथ्य निकलकर सामने आ रहे हैं, जो इस बात की तस्दीक कर रहे हैं कि किशोरियों की मौत हादसा नहीं बल्कि हत्या है। पुलिस भी संदेह के इस तथ्य को दरकिनार नहीं कर रही है। अब हत्या और आत्महत्या दो ¨बदुओं पर पुलिस की जांच चल रही है। थानाध्यक्ष का कहना है कि एक दो दिन में पूरे प्रकरण का सच उजा... और पढ़ें »

  • महिला अधिकारों के बारे में दी जानकारी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:40 PM (IST)

    कालपी, संवाद सहयोगी : नगर के मुहल्ला अदल सरांय में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय के द्वारा अल्पसंख्यक महिला नेतृत्व में विकास कार्यक्रम नई रोशनी योजना के गैर आवासीय प्रशिक्षण शिविर के 5 वें दिन जिला कार्यक्रम अधिकारी सुनील श्रीवास्तव एवं सीडीपीओ हृदयनाथ राम ने औचक निरीक्षक करके विभागीय जानकारियों से लोगों को अवगत कराया। मौलाना आजाद मेमोरियल सोसायटी के तत्वावधान में मदरसा लतीफिया में नई रोशनी योजना ... और पढ़ें »

  • दहेज हत्या का लगाया आरोप, दी तहरीर

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:27 PM (IST)

    जालौन, संवाद सहयोगी : एक सप्ताह पूर्व हुई महिला की मौत के मामले में महिला की मां ने ससुरालीजनों पर दहेज के लिए हत्या किये जाने का आरोप लगाकर पुलिस से आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है। सुशीला देवी पत्नी लालता प्रसाद निवासी छिरिया सलेमपुर ने एक शिकायती प्रार्थना पत्र कोतवाली में दिया है जिसमें कहा है कि उनकी पुत्री पूजा का विवाह 12 मई 2013 को सोमिल पुत्र संतोष दोहरे निवासी धंतौली के साथ ह... और पढ़ें »

  • पंजीकरण बगैर दुकान चलाने पर नोटिस

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:26 PM (IST)

    कालपी, संवाद सहयोगी : मंगलवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिनेश कुमार के नेतृत्व में बाजार की दुकानों का औचक निरीक्षण किया गया। जिसमें पंजीकरण न होने पर विभाग ने नोटिस देकर कार्यवाही शुरू कर दी है। इसी क्रम में खाद्य वस्तुओं के नमूने फेल होने पर दो दुकानों के संचालकों के खिलाफ मुकदमा चलाया जायेगा। उल्लेखनीय है कि गैर पंजीकृत दुकानों में मिलावटखोरी की शिकायतों पर विभाग अचानक सक्रिय हो गया। मुख्य बाजा... और पढ़ें »

  • मारपीट कर दी जान से मारने की धमकी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:23 PM (IST)

    जालौन, संवाद सहयोगी : दुकान का सामान लेने गये दुकानदार के साथ थोक व्यापारी ने मारपीट की तथा पैसा वापस मांगने पर जान से मारने की धमकी की शिकायत दुकानदार ने पुलिस से की है। श्री बाराही देवी मेला एवं विकास प्रदर्शनी में दुकान लगाये दुकानदार विष्णु दयाल पुत्र राम लखन निवासी ओसा ने कोतवाली में शिकायत की है कि वह दुकान का सामान लेने थोक व्यापारी उदयवीर ¨सह पुत्र कृष्ण गोपाल के यहां गया था। सामान लेने ... और पढ़ें »

  • जेसीबी से ढहाए 150 घर

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:21 PM (IST)

    उरई, जागरण संवाददाता : लहारियापुरवा में नजूल की जमीन पर वर्षों से रह रहे 150 घरों को जिला प्रशासन की अगुवाई में नगर पालिका परिषद की जेसीबी ने ढहा दिया। मकानों के ढह जाने से सैकड़ों परिवार खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हो गए है। पीड़ितों का कहना है कि उन्हें बगैर सूचना के ही मंगलवार दोपहर अचानक उन मकान ढहा दिए गए, जबकि नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी का कहना है कि यहां रह रहे 32 परिवारों को कई... और पढ़ें »

  • चूल्हे पर पकाया जा रहा मिड-डे-मील

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:05 PM (IST)

    उरई, जागरण संवाददाता : अभी तक जिले के तमाम परिषदीय स्कूलों में रसोई गैस का कनेक्शन नहीं हो पाया है जिसके चलते भोजन चूल्हे पर पकाया जाता है। कंडों से निकलने वाले धुएं के कारण बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। धुआं लगने के कारण पढ़ाई में दिक्कत होती है फिर भी इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इस लापरवाही का खामियाजा बच्चे भुगत रहे हैं। शिक्षकों को भी परेशानी होती है। जिलाधिकारी भी बैठकों में न... और पढ़ें »

  • पारदर्शिता से करें सूची का सत्यापन

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 04:11 PM (IST)

    उरई, जागरण संवाददाता : राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम की सूची से अपात्रों का नाम हटाने और पात्रों का नाम जोड़ने की कवायद शुरू कर दी गयी है। जिलाधिकारी राम गणेश के निर्देश पर मुख्य विकास अधिकारी एसपी ¨सह ने अधिकारियों को सत्यापन की जिम्मेदारी सौंप दी है। साथ ही निर्देश दिए हैं कि सूची का सत्यापन पारदर्शिता से किया जाये। इसमें किसी तरह की कोताही न की जाये ताकि पात्र लोगों को योजना का लाभ मिल सके। ग... और पढ़ें »

  • अध्यक्ष पद पर चार पर्चे दाखिल, कई निर्विरोध

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    - कोंच बार संघ के चुनाव में महामंत्री भी निर्विरोध कोंच, संवाद सहयोगी : बार संघ के घोषित हो चुके चुनाव में सोमवार को हुए नामांकन में अध्यक्ष पद पर चार लोगों ने पर्चे दाखिल किये। वहीं महामंत्री सहित कई पदाधिकारी निर्विरोध हो गये। सोमवार को हुई नामांकन प्रक्रिया में चुनाव अधिकारी लालजी ¨सह गुर्जर, कमलेश चोपड़ा के समक्ष अध्यक्ष पद पर अम्बरीश रस्तोगी, अमर बाबू पाठक, हल्के ¨सह बघेल व कृष्ण बिहारी न... और पढ़ें »

  • पंचायत चुनाव में सफलता का सारा श्रेय सपा सरकार को

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जीत से उत्साहित सपा नेताओं ने की प्रेस वार्ता उरई, जागरण संवाददाता : क्षेत्र पंचायत प्रमुख के चुनाव में पार्टी को मिली भारी सफलता से समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता उत्साहित हैं। सोमवार को जिला कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में पूर्व सांसद घनश्याम अनुरागी ने कहा कि प्रदेश सरकार की नीतियों का ही नतीजा है कि ग्राम प्रधान से लेकर क्षेत्र पंचायत प्रमुख तक के चुनाव में पार्टी को सफलता मिली है। मुख्... और पढ़ें »

  • फसल बीमा क्लेम को लेकर भड़के ग्रामीण

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    - मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा उरई, जागरण संवाददाता : सदर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत कई गांवों के ग्रामीणों ने फसल बीमा क्लेम के वितरण में मनमानी का आरोप लगाया है। ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा। ज्ञापन में कहा कि फसल बीमा क्लेम वितरण की जांच कराई जाए। जो रिपोर्ट भेजी गयी है वह सही नहीं है। सोमवार को बड़ी संख्या में बिनौरापुर, कोटर... और पढ़ें »

  • स्वयंभू कर्मचारी नेताओं से परहेज की नसीहत

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    - कर्मचारी हितों के लिए किया जायेगा संघर्ष उरई, जागरण संवाददाता : राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने कर्मचारियों से कहा कि वह तथाकथित कर्मचारी नेताओं के बहकावे में न आयें। कुछ लोग अपने को कर्मचारियों का हितैषी बताकर गुमराह कर रहे हैं। जो लोग कर्मचारियों को बहका रहे हैं उनकी शिकायत जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से की जायेगी। सोमवार को विकास भवन स्थित संगठन कार्यालय में पत्रकारों से वार्ता करते हुए जिल... और पढ़ें »

  • बजट होने के बाद भी स्कूल भवन निर्माण अधूरा

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    पांच वर्ष में कार्यदायी संस्था नहीं बना सकी भवन उरई, जागरण संवाददाता : कार्यदायी संस्थाओं की शिथिलता के कारण परियोजनाओं को पंख नहीं लग पा रहे हैं। बहुत सी परियोजनाएं अधर में लटकी पड़ी हैं। शहर में कांशीराम कालोनी में परिषदीय स्कूल का भवन पांच वर्ष में भी नहीं बन पाया जबकि धनाभाव भी नहीं है। भवन निर्माण की जिम्मेदारी सीएंडडीएस जल निगम झांसी को सौंपी गयी थी। इस हीलाहवाली का खामियाजा कालोनी में रहने... और पढ़ें »

  • रामलीला के कलाकारों को किया सम्मानित

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    कोंच, संवाद सहयोगी : झांसी महोत्सव में धनुष यज्ञ रामलीला का मंचन कर प्रसिद्धी पाये और बुंदेलखंड का नाम रोशन करने वाले कलाकारों को सोमवार को अपर जिलाधिकारी ने सम्मानित किया। बलदाऊ धर्मशाला में आयोजित हुए सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुए एडीएम आनंद कुमार ने कहा कि कोंच के रामलीला प्राचीन रामलीला है। यहां के कलाकार भी काफी अच्छे हैं। उन्होंने अपने बेहतर प्रदर्शन कर बुंदेलखंड में अपना ना... और पढ़ें »

  • दो घरों से लाखों के जेवर-नकदी पार

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    - खेत में बाइक छोड़ गए चोर माधौगढ़, संवाद सहयोगी : रेंढ़र थाना क्षेत्र के ग्राम रौरा में चोरों ने एक रात में दो घरों में हाथ साफ कर दिए। लाखों के जेवर व नकदी के अलावा एक घर से तो चोर मोटरसाइकिल भी उठा ले गए। हालांकि मोटरसाइकिल बाद में चोरों ने खेत में छोड़ दी। सुबह चोरी का पता चलने पर गांव में हड़कंप मच गया। सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की। रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए थान... और पढ़ें »

  • समाधान दिवस में एक समस्या हल नहीं

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    - सिर्फ आश्वासनों के सहारे टरकाये गये फरियादी उरई, जागरण संवाददाता : नगरपालिका द्वारा सोमवार को आयोजित समाधान दिवस में नाली निर्माण और सफाई को लेकर प्रार्थना पत्र आये। कुल चार शिकायतें आयीं, जिनमें एक का भी मौके पर निस्तारण नहीं हो पाया। अधिशाषी अधिकारी ने आश्वासन दिया कि शिकायतों का निस्तारण जल्दी करा दिया जायेगा। सोमवार को नगरपालिका परिषद के तत्वावधान में आयोजित समाधान दिवस में मोहल्ला तुफैलप... और पढ़ें »

  • जिला पंचायत अध्यक्ष का निधन

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    उरई, जागरण संवाददाता : जिला पंचायत अध्यक्ष फरहा नाज का सोमवार को निधन हो गया। बताया जाता है कि उनके लीवर में संक्रमण की शिकायत थी। मुंबई में उनका इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान सोमवार को उनकी मृत्यु हो गई। फरहा नाज बबीना जिला पंचायत क्षेत्र से चुनाव जीती थीं। बाद में उन्हें समाजवादी पार्टी ने जिला पंचायत अध्यक्ष का प्रत्याशी बनाया, वे निर्विरोध जिला पंचायत अध्यक्ष निर्वाचित हुईं थीं। 15 जनवरी को फ... और पढ़ें »

(News from Jalaun, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें