1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जालौन

दो घरों से चोरों ने लाखों का माल उड़ाया

उरई, जागरण संवाददाता : चोरों ने जनपद में दो घरों से सोमवार रात जेवरात समेत लाखों का सामान पार दिया। इन घटनाओं में गोहन थाना के बदनपुरा में हुई चोरी के बाद तो पुलिस ने पहुंच पूछताछ और छानबीन भी की, लेकिन सिरसा कलार थाना के दमरास गांव में हुई चोरी की सूचना के बाद पुलिस मौके पर ही नहीं पहुंची। जिससे ग्रामीणों में पुलिस के खिलाफ रोष है। सिरसा कलार थाना क्षेत्र के दमराम गांव में घनश्याम विश्वकर्मा पु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:50 PM (IST)
        

दुकानदारों में मारपीट से भगदड़

कोंच, संवाद सहयोगी : नगर के रामगंज इलाके में दो दुकानदारों की लड़ाई से बाजार में भगदड़ मच गई। मारपीट इतनी बढ़ी कि लाठी-डंडों के प्रहार से एक दुकानदार का सिर फट गया। पटेल नगर निवासी दुकानदार गयाप्रसाद गुप्ता का किसी बात को लेकर पड़ोसी दुकानदार से विवाद हो गया। जिस पर पड़ोसी दुकानदार ने अपने साथियों के सहित लाठी-डंडों से गयाप्रसाद गुप्ता की इतनी जमकर मारपीट की कि उसका सिर फट गया। गंभीर स्थिति होने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:59 PM (IST)
        

आग से संपत्ति खाक

महेबा, संवाद सूत्र : सिरसा कलार में इलेक्ट्रानिक की दुकान में आग लगने से 10 लाख की संपत्ति जलकर खाक हो गई। दुकानदार ने बताया कि सोमवार को वह शाम को दुकान बंद करके गया था तभी विद्युत के शार्ट सर्किट से आग लगने का अंदाजा लगाया जा रहा है। सिरसा बाजार में रामहेत ¨सह की दुकान में कंप्यूटर, टीवी, पंखा, कूलर, इनवर्टर, म्यूजिक सामग्री रखी थी। दुकानदार ने बताया कि शाम 7 बजे वह दुकान करके सो गया तभी रा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:56 PM (IST)
        

किसानों को राहत राशि न मिलने पर भड़की भाजपा

जालौन, संवाद सहयोगी : अतिवृष्टि और ओलावृष्टि से परेशान किसानों को आर्थिक मदद की चेकें न मिलने के कारण भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार विरोध प्रदर्शन करते हुए उप जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया। फसल बर्बादी के कारण आर्थिक मदद की चेकों का वितरण करीब डेढ़ माह से किया जा रहा है। इसके बाद भी तहसील के 220 गांवों में से अधिकांश गांवों के किसानों को अभी तक क्षतिपूर्ति राहत की चेकें नहीं मिल पाई ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:48 PM (IST)
        

दो सप्ताह से विवाहिता लापता

जालौन, संवाद सहयोगी : दो सप्ताह से लापता विवाहिता का कोई सुराग न लगने से परेशान उसके पिता ने पुलिस अधीक्षक को पत्र भेजकर विवाहिता की तलाश करने की मांग की है। गिधौसा निवासी दिनेश कुमार ने बताया कि उन्होंने अपनी पुत्री अनुराधा का विवाह वर्ष 2010 में 20 जून को मरगायां निवासी जयदीप पुत्र रामकिशोर के साथ किया था। शादी के बाद से ससुराल के लोग मोटरसाइकिल व सोने की जंजीर की मांग कर रहे हैं। इसके अलावा व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:45 PM (IST)
        

विद्युत व्यवस्था बदहाल

कोंच, संवाद सहयोगी : नगर में ध्वस्त होती जा रही विद्युत व्यवस्था को मानवाधिकारों का उल्लंघन बताते हुए भारतीय मानवाधिकार एसोसिएशन ने उत्तर प्रदेश पावर कार्पोरेशन के प्रबंध निदेशक को पत्र लिखकर आंदोलन की चेतावनी दी है। भारतीय मानवाधिकार एसोसिएशन के सचिव सुनील कुमार झा ने नगर की खस्ताहाल विद्युत व्यवस्था को मानवीय जीवन के लिए खतरा बताया। उन्होंने कहा कि बिजली का सुचारु आपूर्ति न होने से लोग पूरी नी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:39 PM (IST)
        

मुआवजा की आस में पथरा रही आंखें

कुठौंद, संवाद सहयोगी : मार्च के महीने में ओलावृष्टि से नष्ट हुई फसल के बाद किसान कराहने लगा था। इसके बाद सरकार ने सभी किसानों को सर्वे कराकर मुआवजा राशि दिलाने का भरोसा था। जिससे किसानों को कुछ उम्मीद जगी थी कि उनके नुकसान की कुछ तो भरपाई हो जायेगी, लेकिन दो माह बीत जाने के बाद भी क्षेत्र के करीब 30 गांवों में अभी तक किसानों को मुआवजा राशि नहीं मिली है। सरकार द्वारा किसानों को घावों पर मरहम लगाने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:35 PM (IST)
        

मानक पूरे फिर भी मान्यता पर संशय

उरई, जागरण संवाददाता : राजकीय मेडिकल कालेज में तृतीय सत्र की मान्यता के लिए आवश्यक मानकों को भले ही मेडिकल कालेज प्रशासन ने समय रहते पूरा कर लिया है परंतु इसके बावजूद अभी गतिरोध दूर नहीं हुआ है। 31 मई तक संशय दूर होने की उम्मीद है। हालांकि मेडिकल कालेज प्रशासन मान्यता को लेकर इस बार पूरी तरह से आशान्वित है। विदित हो कि राजकीय मेडिकल कालेज में तृतीय सत्र की मान्यता को लेकर यहां से भेजी गई रिपोर्ट ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:31 PM (IST)
        

कम दामों पर गेहूं बेचने को मजबूर किसान

कालपी, संवाद सहयोगी : गल्ला मंडी में स्थापित क्रय केंद्रों पर किसानों का गेहूं नहीं खरीदा जा रहा है। किसानों को उनका गेहूं पतला बताकर गेहूं खरीदने से मना कर दिया जाता है। जिससे किसान अपना गेहूं बिचौलियों को 200 रुपए कम में बेचने को मजबूर हैं। बारिश के कारण किसानों का गेहूं इस बार पतला हो गया है। जिसे गल्ला मंडी में स्थापित क्रय केंद्र संचालक किसानों के गेहूं मानक के अनुरूप न होने की बात कहकर इसे ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:26 PM (IST)
        

पहले ज्यादा अब कम मिल रही सहायता

उरई, जागरण संवाददाता : राहत राशि देने के नाम पर किसानों के अलग-अलग मानकों के आधार पर सहायता दी जा रही है। इससे किसान परेशान हैं। मंगलवार कदौरा क्षेत्र के किसानों ने जिलाधिकारी से इस मामले की शिकायत की है। ग्राम पंडौरी व बम्हौरी मौजा के किसानों मनोज पुरवार, मदन लाल गुप्त ने जिलाधिकारी को बताया कि एक ही जिले में किसानों को अलग-अलग मानकों के आधार पर अतिवृष्टि और ओलावृष्टि से फसल बर्बादी का मुआवजा द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:23 PM (IST)
        

गूंजा किसानों की समस्याओं का मुद्दा

उरई, जागरण संवाददाता : खरीफ गोष्ठी में किसानों ने नहरों की सफाई सहित कई समस्याओं को उठाया। साथ ही यह भी बताया कि संबंधित विभागों के अधिकारी सुनवाई नहीं करते हैं जिससे समस्या का निस्तारण नहीं हो पाता है। जिलाधिकारी ने आश्वासन दिया कि समस्याओं का निराकरण शीघ्रता से किया जायेगा साथ ही अधिकारियों को भी चेतावनी दी कि किसान जो भी समस्याएं लेकर आयें उनको गंभीरता से लें। शिकायत का अवसर नहीं मिलना चाहिए। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:22 PM (IST)
        

तीन मासूम के साथ आत्मदाह का प्रयास

उरई, जागरण संवाददाता : रेलवे स्टेशन पर जीआरपी पुलिस की धन उगाही से परेशान एक टेंपो चालक कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी कार्यालय के सामने मिट्टी के तेल की केन लेकर अपने तीन मासूम बच्चों के साथ पहुंच गया। वहां उसने कहा कि अगर उसे न्याय न मिला तो वह आत्मदाह कर लेगा। टेंपो चालक की बात सुन वहां पर एकाएक हड़कंप मच गया और तुंरत कलेक्ट्रेट परिसर में मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने उसे समझाया और क्षेत्राधिकारी को पूर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:20 PM (IST)
        

'रबी के नुकसान की खरीफ से भरपाई'

उरई, जागरण संवाददाता : जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित जनपद स्तरीय खरीफ गोष्ठी में कृषि वैज्ञानिकों ने किसानों को खरीफ उत्पादकता की जानकारी देते हुए बताया कि खरीफ से रबी के नुकसान को पूरा किया जा सकता है। किसान नई प्रजाति के कम समय में अधिक उत्पादन देने वाले बीजों का प्रयोग कर विपरीत मौसम में भी ज्यादा लाभ ले सकते हैं। वैज्ञानिक तरीके से खेती करने पर ही किसानों को फायदा मिल सकेगा। तुलसीधाम सभा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:16 PM (IST)
        

आसमान से बरसी आग, सड़कों पर सन्नाटा

उरई, जागरण संवाददाता : ज्येष्ठ माह के आखिरी दिनों में आसमान से आग बरसने लगी है। मंगलवार सुबह से ही पारे के तेवर बेहद सख्त रहे, जिससे सुबह ही घर से निकलने वाले लोगों को बदन ढक कर ही चलना पड़ा, वहीं दोपहर के वक्त सड़क पर सन्नाटा छा गया। आसमान से बरस रही आग की वजह से व्यापार पर भी असर पड़ने लगा है। मंगलवार को 0.5 डिग्री सेल्सियस तापमान बढ़कर 45.5 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया, जबकि न्यूनतम तापमान 30 डिग्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:10 PM (IST)
        

खंभे-तार टूटे, विद्युत आपूर्ति ठप

कालपी, संवाद सहयोगी : आंधी के कारण जोल्हूपुर गांव के समीप विद्युत लाइन के खंभे व तार टूट जाने की वजह से विद्युत आपूर्ति ठप हो गई है। पांच दिनों से लोगों को अंधेरे में जीवनयापन करना पड़ रहा है। एक सप्ताह में कई बार तेज आंधी आ चुकी है। इसकी वजह से कई पेड़ धराशायी हो गई। साथ ही जोल्हूपुर व मोतीनगर में विद्युत लाइन के खंभे व तार टूट जाने से विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। पांच दिन बीत जाने के बाद भी विद्युत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:08 PM (IST)
        

बिजली की आंख मिचौली से परेशान बा¨शदे

कुठौंद, संवाद सूत्र : ईटो कस्बे में बिजली के आने जाने का कोई समय नहीं है। हर दस बीस मिनट में बिजली आती जाती है। इससे लोग परेशान हैं। कभी कभार थोड़ी देर बिजली टिकी भी तो लो वोल्टेज की समस्या से लोगों को जूझना पड़ता है। बल्ब दिए की तरह टिमटिमाते हैं। जर्जर लाइनें भी खतरा बनी हुई हैं। रोज कहीं न कहीं पर तार टूटते है, जिससे आपूर्ति तो बाधित होती ही है, हादसे का खतरा भी बना रहता है। बस स्टैंड के पास तार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:04 PM (IST)
        

करंट लगने से प्रधानाचार्य की मौत

कदौरा, संवाद सूत्र : बिजली विभाग की लापरवाही से सोमवार सुबह एक और जान चली गई। मरगायां में सोमवार सुबह खेत पर गए जरिया इंटर कालेज हमीरपुर के प्रधानाचार्य की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से मौत हो गई। प्रधानाचार्य की मौत की सूचना लगते ही उनके घर में कोहराम मच गया। कठपुरवा और गधेला के बाद सोमवार सुबह मरगायां में खेत पर गए जगत प्रसाद यादव पुत्र श्याम लाल यादव हाईटेंशन लाइन की चपेट में आए गए। खेत पर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:31 AM (IST)
        

20 मिनट में लूट की दो घटनाएं

जालौन, संवाद सहयोगी : शहर में अरजकता पूरी तरह से हावी हो गई है। सोमवार को बाइक सवार बदमाशों ने पुलिस को चुनौती देते हुए बीस मिनट के अंतर पर लूट की दो वारदातों को अंजाम दे डाला। एक घटना तो सीओ कार्यालय के समीप मंडी गेट पर घटित हुई। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि बदमाशों के हौसले किस कदर बुलंद हैं। मुहल्ला चिमन दुबे निवासी जनक दुलारी पत्नी मुन्ना लाल सोमवार शाम पांच बजे के आसपास मंदिर जा रहीं थीं।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:31 AM (IST)
        

96.2 फीसद अंक पाकर दीपक जिले में अव्वल

उरई, जागरण संवाददाता : सीबीएसई का इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम सोमवार को घोषित हो गया। जनपद में महर्षि विद्या मंदिर के छात्र दीपक शर्मा ने 96.2 फीसद अंक हासिल कर प्रथम स्थान हासिल किया। वहीं मॉर्निंग स्टार चिल्ड्रन सीनियर सेकेन्ड्री एकेडमी के छात्र राज नीखरा ने 95.6 फीसद अंक हासिल कर दूसरा स्थान प्राप्त किया। वहीं रामश्री पब्लिक स्कूल की छात्रा वर्षा लालवानी ने 95.4 फीसद अंक हासिल कर जनपद में तीसर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:31 AM (IST)
        

जमीन पर अतिक्रमण, नहीं बना अग्निशमन केंद्र

माधौगढ़, संवाद सहयोगी : क्षेत्र में आगजनी की घटनाओं में कई बार गांव-गांव जलकर स्वाहा हो गए लेकिन वर्ष, 1995 से लेकर आज तक यहां अग्निशमन केंद्र की स्थापना नहीं कराई गई है। जिससे भीषण आग लगने से उरई व जालौन से गाड़ियां जाती हैं जिससे घंटों का समय लग जाता है तब तक लोगों का काफी नुकसान हो जाता है। कस्बे को वर्ष 1995 में तहसील का दर्जा मिल गया था। इसके बाद अग्निशमन केंद्र के लिए जमीन चिह्नित कर ली गई थ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:31 AM (IST)
        
(News from Jalaun, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें