1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जालौन

दौड़ रहे ओवरलोड ट्रक, टूट रहे पुल

उरई, जागरण संवाददाता : सुगम यातायात और लोगों की सुविधा के लिए जहां मुख्यमंत्री ने उरई-औरैया मार्ग के फोरलेन की मंजूरी दे दी है, वहीं दूसरी ओर सत्ताशीर्ष की हनक से मौरंग के ओवर लोड ट्रक बेरोक टोक फर्राटा भर रहे हैं। इसके चलते पहले उरई-औरैया मार्ग पर कुकरगांव व हदरुख पुल टूट गया। फिर ओवर लोड ट्रक जालौन-भिंड मार्ग से गुजरने शुरू हुए तो अब मलंगा नाला पर छिरिया में बना पुल टूटने लगा है। ऐसे में अगर छिर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 01:25 AM (IST)
        

मंच पर विचरे बाल कृष्ण

हरदोई, जागरण संवाददाता : यूं तो जन्माष्टमी शनिवार को है, लेकिन इससे जुड़े आयोजनों की बहार अभी से आने लगी है। भारत विकास परिषद के तत्वावधान में आयोजित बाल कृष्ण रूप सज्जा प्रतियोगिता में नर्सरी और प्राइमरी वर्ग के विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया। नन्हें-मुन्ने बच्चे जब कृष्ण के बाल रूप में मंच पर उतरे तो लगा कि वृंदावन-मथुरा के कान्हा साक्षात् हरदोई की धरती पर उतर आए हैं। हर वर्ष जन्माष्टमी से पहले... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 08:53 PM (IST)
        

दूर की जाएं किसानों की दिक्कतें

उरई, जागरण संवाददाता : किसानों की विभिन्न समस्याओं को दूर करने के लिए भारतीय किसान संघ ने गुरुवार को जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया। उन्होंने कहा कि अगर समस्याओं को दूर नहीं किया जाता है तो संघ के कार्यकर्ता आंदोलन करने को विवश होंगे। किसानों ने मांग की कि रबी और पिछली खरीफ फसल की बीमा राशि का वितरण सही ढंग से करवाया जाए। सहायता राशि वितरण में भी गड़बड़ी हुई है इसलिए उसकी जांच करवाकर वंचित किसानों को म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 06:52 PM (IST)
        

मेडिकल कालेज में पैरामेडिकल कोर्स भी होंगे शुरू

उरई, जागरण संवाददाता : राजकीय मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य के प्रयास को सफलता मिलती दिख रही है। इसी सत्र से पैरामेडिकल कोर्स भी शुरू होने की हरी झंडी मिल गई है। जल्दी ही इसके लिए प्रवेश होंगे। मालूम हो कि मेडिकल कालेज में पिछले वर्ष एमबीबीएस के प्रवेश हेतु कई कमियां बताई गई थीं। इनको दूर करने के लिए प्रधानाचार्य डा. सुरेश चंद्र ने दो माह का समय मांगा। समय मिल जाने पर उन्होंने तेजी से काम किया जि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 06:50 PM (IST)
        

हलछठ पूजकर मांगी पुत्रों की सुख समृद्धि

उरई, जागरण संवाददाता : हलछठ का पर्व गुरूवार को श्रद्धा भक्ति के साथ मनाया गया। घरों में महिलाओं ने दीवारों पर चावल की लेप से भित्ति चित्र बनाकर विधि विधान से पूजा अर्चना कर पुत्रों की लंबी उम्र और सुख समृद्धि की कामना की। मंदिरों में भी महिला भक्त पूजा करने पहुंची। दोपहर से शाम तक पूजा पाठ का क्रम चलता रहा।बुंदेलखंड में हलछठ पूजा का बहुत ही महत्व है। शायद ही कोई ऐसा घर होगा जहां पर हलछठ की पूजा न ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 06:45 PM (IST)
        

दो माह से नहीं बन रहा मिडडे-मील

जालौन, संवाद सहयोगी : विकास खंड के लोहिया ग्राम कैंथ में प्राइमरी पाठशाला में अध्ययनरत 107 छात्र छात्राओं को दो माह से मध्याह्न भोजन योजना का लाभ नहीं मिल रहा है, बल्कि मध्यान्ह में बच्चों को घर जाकर भोजन करना पड़ रहा है। सरकार कुपोषण को बच्चों से भगाने के लिए विशेष कार्यक्रम चला रही है। राज्य पोषण मिशन जैसा कार्यक्रम चल रहा है। बच्चों को कुपोषण से बचाने के लिए प्रत्येक बुधवार को बच्चों को पौष्ट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 06:36 PM (IST)
        

'वजन दिवस पर रखें साफ सफाई'

कोंच, संवाद सहयोगी : राज्य पोषण मिशन के अंतर्गत आगामी 10 सितंबर को विकास खंड में प्रत्येक आंगनबाड़ी केंद्र पर मनाये जाने वाले वजन दिवस की तैयारियों के लिए बीआरसी पर गुरुवार को प्रशिक्षण दिया गया। बैठक में बोलते हुए खंड शिक्षाधिकारी अजीत कुमार यादव ने अध्यापकों से कहा कि वह वजन दिवस पर 0 से 5 वर्ष के बच्चों का वजन करें। इस दौरान विद्यालयों को साफ सुथरा रखें। हालांकि उन्होंने कहा कि साफ सफाई तो निय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 06:34 PM (IST)
        

अब नहीं नजर आते फुटपाथ, सड़कें भी तंग

जालौन, संवाद सहयोगी : कस्बे में अतिक्रमण की समस्या लगातार बढ़ रही है। प्रभावी तौर पर कार्यवाही न होने से फुटपाथों के साथ सड़कें भी अतिक्रमणकारियों की चपेट में आ गयी हैं। इससे पैदल राहगीर तो परेशान हो ही रहे हैं यातायात में भी व्यवधान उत्पन्न होता है। इसके बावजूद इस समस्या को लेकर गंभीरता नहीं दिखाई जा रही है। जिससे लोगों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। लगातार गंभीर होती जा रही समस्या पर ध्यान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 05:05 PM (IST)
        

'वजन दिवस पर निकलवाएं प्रभात फेरी'

उरई, जागरण संवाददाता : वजन दिवस को लेकर जोरदार तैयारियां की जा रही हैं। गुरूवार को हर ब्लाक की बीआरसी में सेक्टर व ग्राम प्रभारियों के साथ बैठक कर उन्हें उनकी जिम्मेदारी से अवगत कराया गया। नगर शिक्षा संसाधन केंद्र में जिला कार्यक्रम अधिकारी सुनील कुमार श्रीवास्तव ने खंड शिक्षा अधिकारी व अध्यापकों के साथ बैठक कर उन्हें वजन दिवस पर दी गयी जिम्मेदारी के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि शासन की प्राथम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 04:31 PM (IST)
        

डायबिटीज रोगी नियमित करें व्यायाम

उरई, जागरण संवाददाता : डायबिटीज रोगी को दवा के साथ-साथ व्यायाम नियमित रूप से करना चाहिए। इसके साथ ही उसे अपने खानपान पर भी विशेष ध्यान देना चाहिए। खानपान और व्यायाम में थोड़ी सी भी लापरवाही रोगी के लिए घातक हो सकती है। यह बात दैनिक जागरण के प्रश्न प्रहर कार्यक्रम में डा. एचएम विश्वकर्मा ने सवालों के जवाब में कही। उन्होंने कहा कि डायबिटीज रोगियों को घबराने की जरूरत नहीं है बल्कि उन्हें नियमित रूप से... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 09:35 PM (IST)
        

चुनाव के दौरान न फैलायें अफवाहें

डकोर, संवाद सूत्र : पंचायत चुनाव को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए बुधवार की शाम सीओ जंग बहादुर के नेतृत्व में राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में चौपाल लगायी गयी। जिसमें ग्रामीणों से कहा गया कि चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था बनाये रखें। सीओ जंग बहादुर ने चौपाल में उपस्थित ग्रामीणों से कहा कि चुनाव के दौरान अफवाहें न फैलायें न फैलने दें। आपसी झगड़े को भी रोकें जिससे चुनाव शांतिपूर्वक हो सके। उन्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 09:30 PM (IST)
        

'सीएम साहब, यह तो बवाल करवाने पर उतारू'

उरई, जागरण संवाददाता : विद्युत कर्मचारियों बेपरवाही किसी भी दिन नगर में कानून व्यवस्था के लिए खतरा बन सकती है। आपूर्ति समय में भी बिजली गायब होने पर जिस तरह से अधिकारी, कर्मचारी फोन रिसीव नहीं करते और रिसीव कर भी लिया तो अभद्र व्यवहार करने पर उतारू हो जाते हैं। ऐसे में लोगों का गुस्सा फूट सकता है। 9 घंटे की घोषित कटौती के बावजूद नगर में किसी भी फीडर पर 15 घंटे तो क्या 12 घंटे भी आपूर्ति नहीं हो ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:55 PM (IST)
        

'शिक्षक कर सकता सुशिक्षित समाज का निर्माण'

उरई, जागरण संवाददाता : शिक्षक ही राष्ट्र का निर्माता है। उसके सहयोग के बिना सुशिक्षित समाज की कल्पना भी नहीं की जा सकती है। शिक्षक ही लोगों को ज्ञान का बोध कराने के साथ समाज को नई दिशा देता है जिसके चलते वह आदर और सम्मान के पात्र हैं। यह बात चरखारी विधायक उर्मिला राजपूत ने बुधवार को राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के तत्वावधान में सिटी सेंटर में आयोजित सेवानिवृ्त्त शिक्षकों के सम्मान समारोह में बतौर मुख्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:52 PM (IST)
        

वनाधिकारी का वेतन रोकने के निर्देश

उरई, जागरण संवाददाता : कलेक्ट्रेट सभागार में आहूत पौधरोपण समिति की बैठक में जिलाधिकारी राम गणेश ने मी¨टग की सूचना अधिकारियों को न दिए जाने पर गहरी नाराजगी प्रकट करते हुए वनाधिकारी को कड़ी फटकार लगाई। साथ ही इस लापरवाही पर एसडीओ का वेतन रोकने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अधिकारी पौधरोपण के लक्ष्य को तय समय पर पूरा नहीं करते तो कठोर कार्रवाई की जायेगी। बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में पौधरोपण समि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:45 PM (IST)
        

हमेशा याद किये जायेंगे शहीद

उरई, जागरण संवाददाता : देश की सीमा पर शहीद होने वाले जिले के वीर सपूत की पत्नी को बुधवार को अपर जिलाधिकारी ने 4 लाख रुपये की चेक सौंपी। आर्थिक सहायता मिली तो शहीद के परिवारी जनों की आंखे भर आईं। इस मौके पर अधिकारियों ने कहा कि देश की रक्षा के लिए मर मिटने वाले हमेशा याद किये जायेंगे। उनको कभी भुलाया नहीं जा सकता है। गौरतलब है कि मार्च 2013 में कुठौंदा बुजुर्ग निवासी सीआरपीएफ के जवान अवध बिहारी श्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:32 PM (IST)
        

हमेशा याद किये जायेंगे शहीद

उरई, जागरण संवाददाता : देश की सीमा पर शहीद होने वाले जिले के वीर सपूत की पत्नी को बुधवार को अपर जिलाधिकारी ने 4 लाख रुपये की चेक सौंपी। आर्थिक सहायता मिली तो शहीद के परिवारी जनों की आंखे भर आईं। इस मौके पर अधिकारियों ने कहा कि देश की रक्षा के लिए मर मिटने वाले हमेशा याद किये जायेंगे। उनको कभी भुलाया नहीं जा सकता है। गौरतलब है कि मार्च 2013 में कुठौंदा बुजुर्ग निवासी सीआरपीएफ के जवान अवध बिहारी श्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:19 PM (IST)
        

तहसील प्रशासन को ठेंगा दिखा हो रहा मिट्टी खनन

जालौन, संवाद सहयोगी : जिलाधिकारी के आदेश के बाद भी नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में मिट्टी की अवैध खनन जारी है। जिसके कारण सरकार को राजस्व का भारी नुकसान हो रहा है। इसके बाद भी जिम्मेदार स्थानीय प्रशासन कोई कार्यवाही नहीं कर रहा है। नगर व ग्रामीण क्षेत्रों से मिल रही अवैध खनन की शिकायतों पर जिलाधिकारी ने 20 अगस्त को उप जिलाधिकारी, पुलिस विभाग तथा वनाधिकारी को अवगत कराया था। जिलाधिकारी के इस आदेश को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:15 PM (IST)
        

हड़ताल से तार-तार हुईं व्यवस्थाएं

उरई, जागरण संवाददाता : जनपद में केन्द्रीय श्रमिक संगठनों के आह्वान पर बुधवार को हड़ताल पर रहे कर्मियों की वजह से सरकारी मशीनरी ठप सी हो गई। हड़ताल से आम आदमी परेशान रहा। तहसील गेट से लेकर कलेक्ट्रेट तक हर ओर हड़ताली कर्मियों का आंदोलन दिखाई दे रहा था और सभी संगठन के पदाधिकारी अपने-अपने बैनर तले केन्द्र व प्रदेश सरकार पर जमकर बरसे। बाद में इन संगठनों के अगुवाकारों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर अपनी मा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:10 PM (IST)
        

टेंपो पलटने से तीन घायल

कदौरा, संवाद सूत्र : कस्बे से इटौरा जा रहा टेंपो अनियंत्रित होकर पलट गया जिसमें सवार तीन लोग घायल हो गये। यात्रियों का कहना है कि टेंपो में अधिक सवारियां बैठी थीं जिससे उसका संतुलन बिगड़ गया। कस्बे से सवारियां लेकर इटौरा जा रहा टेंपो बबीना स्टैंड के पास अनियंत्रित होकर पलट गया। जिसमें सवार शारदा (35) पत्नी राजू, पूजा (25) पुत्री मइयादीन निवासी ममना, मोहित (10) पुत्र विजय ¨सह निवासी इदौरा गंभीर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:51 PM (IST)
        

ठेकेदारों के खिलाफ खोला मोर्चा

उरई, जागरण संवाददाता : लहरियापुरवा में सेल्टर हाउस निर्माण के लिए कच्चे मकानों को तोड़े जाने के खिलाफ मोहल्लेवासियों ने मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने मारपीट का आरोप लगाते हुए पुलिस अधीक्षक से ठेकेदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाकर कार्रवाई कराने की मांग की। अहमद अली, राजकुमार, अली बाबा, विजय कुमार ¨सह ने कहा कि उन समेत 270 गरीब परिवार 20 वर्षों से नाले के किनारे कच्चे मकान बनाकर रह रहे हैं। उनके पा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:50 PM (IST)
        
(News from Jalaun, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें