Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जालौन

जिले के बदले 12 मतदेय स्थल

उरई, जागरण संवाददाता : भारत निर्वाचन आयोग ने जिला निर्वाचन अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर जिले के 12 मतदेय स्थल बदल दिए है। जिला निर्वाचन अधिकारी राम गणेश ने बताया कि माधौगढ़ विधानसभा क्षेत्र में दूरी अधिक होने के कारण 114 बूथ के मत प्राथमिक पाठशाला हीरापुर, 325 व 326 बूथ के वोट भवन ध्वस्त होने के कारण कन्या जूनियर हाईस्कूल नदीगांव नई इमारत में पड़ेंगे। इसी तरह कालपी विधानसभा क्षेत्र में मतदेय स्थल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

महिला मतदाताओं को जागरूक करें सीडीपीओ

उरई, जागरण संवाददाता : जिलाधिकारी रामगणेश ने गुरुवार को जिला कार्यक्रम विभाग की समीक्षा करते हुए सभी सीडीपीओ को निर्देश दिया कि वह अपने क्षेत्रों की महिला मतदाताओं को जागरूक कर मतदान प्रतिशत बढ़ाने में सहयोग करें। जिलाधिकारी ने कहा कि 30 अप्रैल को महिला मतदाताओं के मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए व्यक्तिगत तौर पर महिलाओं को प्रेरित करें। इसके लिए निर्धारित स्थान पर एकत्र होने की सूचना आंगनबाड़ी कार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

पुलिस अधीक्षक से की विधवा ने शिकायत

जालौन, संवाद सहयोगी : खेत में रखी गेहूं की फसल को जबरन भरने से मना करने पर महिलाओं के साथ की गई मारपीट तथा छेड़छाड़ के मामले में कोतवाली पुलिस द्वारा एक सप्ताह बाद भी कार्रवाई न किए जाने से परेशान विधवा महिला ने न्याय के लिए पुलिस अधीक्षक को प्रार्थनापत्र दिया है। ग्राम गोकुलपुरा निवासी भगवती देवी ने पुलिस अधीक्षक राकेश शंकर से शिकायती पत्र में कहा कि उसका बेटा सूरज सिंह मानसिक रूप से ठीक नहीं है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

विवाहिता ने आग लगाकर की आत्महत्या

डकोर, संवाद सूत्र : ग्राम ऐरी रमपुरा में एक युवती ने आग लगाकर आत्महत्या कर ली। दो साल पहले ही युवती की शादी हुई थी। पुलिस ने प्रारंभिक जांच के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। ग्राम ऐरी रमपुरा निवासी अमित राजपूत की पत्नी साधना (24) ने गुरुवार को अपने घर में खुद के ऊपर मिंट्टी का तेल डालकर आग लगा ली। बुरी तरह से जलने की वजह से मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना के वक्त वह घर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

कर्ज में डूबा किसान फांसी पर लटका

महेबा, संवाद सूत्र : आर्थिक तंगी से जूझ रहे किसान ने फसल कमजोर होने पर खेत में ही एक पेड़ में फांसी का फंदा डालकर जान दे दी। बरसात से बर्बाद हुई फसल की राहत चेक की वह बाट जोहता रहा, पर वह भी नहीं मिल सकी। किसान पर इलाहाबाद बैंक का 30 रुपये कर्ज भी था। कालपी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सरसेला में शिवनाथ सिंह का 50 वर्षीय पुत्र रामपाल बुधवार को खेतों पर कटाई करने गया था। उसकी पत्नी रिश्तेदारी में गई थी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

100 फीसदी मतदान को छात्राओं ने निकली रैली

कोंच, संवाद सहयोगी : कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की छात्राओं ने गुरुवार को नगर की सड़कों पर निकल कर मतदाताओं से मतदान करने की अपील की। पंक्तिबद्ध होकर चल रही छात्राएं हाथों में मतदान संबंधी नारे युक्त तख्तियां लिए हुए थीं। समर्पण जनकल्याण समिति के संयोजक के नेतृत्व में निकली उक्त छात्राएं महंत नगर बजरिया होती हुई तहसील पहुंचीं। जहां तहसीलदार एके सिंह ने छात्राओं का उत्साहवर्धन करते हुए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

मुकदमा दर्ज न होने पर हड़ताल पर गए वकील

कालपी, संवाद सहयोगी : अधिवक्ता एसोसिएशन ने वकील मोहम्मद अयूब के ऊपर गत दिनों हुए प्राणघातक हमले की एफआईआर पुलिस द्वारा न लिखने पर गुरुवार को जिलाधिकारी के नाम संबोधित ज्ञापन तहसीलदार ओमपाल सिंह को सौंपा और सारे अधिवक्ता अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए और न्यायिक कार्य से विरत रहे। सुबह करीब 11 बजे अधिवक्ता बार भवन में एकत्रित हुए और वहां से बार संघ अध्यक्ष अमर सिंह निषाद के नेतृत्व में पुलिस प्रशास... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

सड़क हादसे में महिला की मौत

उरई, जागरण संवाददाता : राष्ट्रीय राजमार्ग पर कालपी थाना क्षेत्र में छौंक गांव के पास ट्रक की टक्कर से बाइक सवार युवक घायल हो गया, जबकि उसकी पत्नी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। दंपति कानपुर से उरई के मुहल्ला राजेंद्र नगर में एक विवाह समारोह में शामिल होने के आ रहा था। कानपुर के मुहल्ला काकादेव निवासी अशोक शर्मा (38) पुत्र पुनीत शर्मा मोटरसा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

मौसम ने ली करवट, मिली राहत

उरई, जागरण संवाददाता : चैत में अपनी चमक बिखेर रही धूप गुरुवार को धीमी पड़ गई। मौसम ने करवट बदली तो सबको तपन में शीतल मंद बयार का अहसास हुआ। ऐसा लगा कि आषाढ़ आ गया हो। सुबह से ही आसमान में बादलों का डेरा और ठंडी हवा के झोंकों ने सबको यही अहसास कराया। सबके छक्के छुड़ा रही धूप से छुटकारा मिला। बुधवार को आई तेज हवाओं के साथ हल्की बारिस ने मौसम की गर्मी उतार दी। जलन और तपन से परेशान आम आदमी ने ठंडी हवा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

नेटवर्क धड़ाम, बैंक के काम ठप

उरई : जागरण संवाददाता : नेटवर्क है की आफत आता ही नहीं है। दो दिन हो गए परेशान होते। बैंक के काम हैं वह भी रुक गए हैं। क्या करें चाहे जिससे शिकायत करो कुछ होता ही नहीं। यह बयान हैं राजेश, सुरेंद्र कुमार, परेवज, शिवेंद्र आदि बीएसएनएल के उपभोक्ताओं के। बताते हैं कि मंगलवार को पूरे दिन नेटवर्क के आने जाने का खेल चलता रहा। हमारा कोई काम नहीं हो पाया। राजन के नौकरी के कागजात वक्त पर नहीं पहुंच पाए तो ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

बदले मौसम से किसान चिन्तित

उरई, जागरण संवाददाता : मौसम की मार से किसान एक बार फिर बेहाल हो उठे। खेतों में रखे हुए चने, गेहूं सहित अन्य फसलों के बोझ गायब हो गए। तो अभी तक खेत में ही पड़ा हुआ गेंहू का भूसा भी हवा के साथ फुर्र हो गया। ग्राम देवता को किसी ओर से राहत नही मिल पा रही है। पहले के महीनों में जहां अतिवृष्टि और ओलावृष्टि के चलते फसलों का भारी नुकसान हो चुका है। वहीं अब जो कुछ आस थी वह भी मौसम की बेरुखी से टूटी जा रही... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

आकाशीय बिजली गिरने से महिला की मौत

उरई, जागरण संवाददाता : नगर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बहरा में गुरुवार सुबह आकाशीय बिजली गिरने से खेत में काम कर रही एक महिला की मौत हो गई, जबकि उसका नाती बुरी तरह से जख्मी हो गया। नाजुक हालत में उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गुरुवार सुबह मौसम पूरी तरह से बदला नजर आ रहा था। बादल घुमड़ने के साथ आकाश में बिजली कड़क रही थी। इसी बीच ग्राम बरहा में कड़कड़ाहट के साथ आकाशीय बिजली गिर गई... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

स्कूल में छात्रा से प्रधानाध्यापक ने की छेड़खानी

उरई, जागरण संवाददाता : नगर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कैथेरी के कन्या प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने कक्षा तीन में पढ़ने वाले एक छात्रा से हवस मिटाने की कोशिश की। छात्रा ने प्रधानाध्यापक की घिनौनी हरकत के बारे में घर पहुंचकर पिता को बताया। गुरुवार को प्रधानाध्यापक जैसे ही स्कूल पहुंचे छात्रा के पिता ने ग्रामीणों के साथ वहां पहुंचकर उसे जमकर पीटा और पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने छात्रा के प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

युवक ने फांसी लगाकर दी जान

उरई, जागरण संवाददाता : मोहल्ला रामनगर में गुरुवार को एक युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। युवक शराब पीने का लती था। बिना सहमति के उसकी पत्नी मायके चली गई थी। इस बात से कुंठित होकर शराब के नशे में वह फांसी पर झूल गया। प्रारंभिक छानबीन के बाद पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। ग्राम टिमरों निवासी प्रदीप कुमार (28) पुत्र कृपाराम वर्तमान में मुहल्ला राम नगर में रह ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

5 गैरहाजिर सफाईकर्मियों को नोटिस

उरई जागरण संवाददाता : नगर पालिका परिषद के सफाई कर्मी सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। एक सप्ताह पहले छह सफाई कर्मियों पर कार्रवाई होने के बाद भी साफ-सफाई व्यवस्था नगर की नहीं सुधरी है। गुरुवार को नगर में सफाई व्यवस्था का जायजा लेने निकले सफाई निरीक्षक को पांच सफाई कर्मी नदारद मिले। इस पर सफाई निरीक्षक ने गैरहाजिर सफाई कर्मियों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। गुरूवार सुबह नगर पालिका के सफाई निरी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

अवैध शराब के साथ एक गिरफ्तार

कालपी, संवाद सहयोगी : स्थानीय पुलिस ने झारखंड की निर्मित देशी शराब के साथ एक युवक को दबोच लिया। उसके खिलाफ संबंधित धारा में मुकदमा लिखकर उक्त युवक को जेल भेजा गया। बुधवार की रात करीब 10 बजे के आसपास कोतवाल आलोक सक्सेना को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि रूपेंद्र निवासी मैनूपुर अवैध शराब की पेटी लेकर गांव जा रहा है। जिस पर एसआई अनुराग शर्मा को उक्त युवक को पकड़ने के निर्देश दिए। उप निरीक्षक श्री शर्मा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

चुनाव के दिन चमचमाते दिखाई दें मतदान केंद्र

उरई, जागरण संवाददाता : मतदान केंद्र मतदान के दिन पूरी तरह चमचमाते दिखाई दें। वहां पर गंदगी न हो। साथ ही पेयजल का इंतजाम भी दुरुस्त हो। यह निर्देश जिला निर्वाचन अधिकारी रामगणेश ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक के दौरान अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि नगर पालिका, नगर पंचायतों के अधिशाषी अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि बूथों पर गंदगी न दिखाई दे इसलिए अभी से ही नियमित सफाई शुरू करवा द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:53 PM (IST)
        

एमपी बार्डर सीज, सीमा पर विशेष सतर्कता

उरई, जागरण संवाददाता : मध्यप्रदेश में गुरुवार को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होना है, लिहाजा बुधवार को मध्यप्रदेश जाने वाले रास्तों पर सतर्कता बढ़ा दी गई। मध्यप्रदेश से सटे गांवों में शराब के ठेका बंद करा दिए गए हैं। डीएम तथा एसपी ने मध्यप्रदेश जाने वालों मार्गो पर बने चेकपोस्टों का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने मध्यप्रदेश के मिहौना थाना क्षेत्र का भी भ्रमण किया। मध्यप्रदेश में गुरुवार को मतदान होना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

जिले में विकास होगा प्रमुख लक्ष्य

उरई, जागरण संवाददाता : लोकसभा चुनाव जीतने के बाद विकास कराना पहला लक्ष्य होगा और समाज में अमन-चैन कायम रखने के लिए सर्वोच्च वरीयता के आधार पर काम किया जाएगा। यह कहना है कि कांग्रेस प्रत्याशी विजय चौधरी का। बुधवार को दैनिक जागरण के विशेष सवाल-जवाब कार्यक्रम के तहत श्री चौधरी ने लोगों के सवालों का बेबाकी से जवाब दिया। सवाल : ग्रामीण अंचल के विकास के लिए सांसद बनने पर आप क्या करेंगे? राकेश द्विवेद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

झांसी तो दूर, उरई शहर में ही दगा दे गई बसें

उरई, जागरण संवाददाता : गर्मी शुरू हो गई है और लू के थपेड़ो की वजह से लोग घरों से तब ही बाहर निकलते हैं, जब उन्हें अत्यधिक जरूरी काम हो। ऐसे में रोडवेज बसे दगा दे जाएं तो यात्रियों का गुस्सा होना भी स्वाभाविक है, फिर भी परिवहन विभाग अपनी बसों के रख-रखाव पर ध्यान नहीं दे रहा है। इस कारण ही बुधवार सुबह कोंच बस स्टैंड से निकलने के थोड़ी ही दूर मोक्ष धाम के पास दो बसें खराब हो गई। जिससे यात्रियों व चालक-... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Jalaun, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »