Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जालौन

ग्रामीणों के लिए खुले सरस हाट के द्वार

कदौरा, संवाद सूत्र : बसपा की सरकार में रखी गई सरस हाट की आधारशिला का लाभ अब क्षेत्र के किसानों को मिलेगा। डीएम ने बबीना में निर्मित सरस हाट का लोकार्पण करते हुए यहां निर्मित 20 दुकानों के आवंटियों को चाबी सौंपी और कहा कि किसानों व व्यापारियों को हर सुविधा मुहैया कराई जाएगी। जिससे किसानों व व्यापारियों की आर्थिक स्थिति में सुधार आ सके। बबीना कस्बे में बने सरस हाट का शुभारंभ डीएम, एसपी व सीडीओ ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

तंगी से परेशान युवक ने फांसी लगा दी जान

माधौगढ़, संवाद सहयोगी : रामपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम मल्लाहनपुरा में आर्थिक तंगी से परेशान एक युवक ने गरीबी के आगे घुटने टेक फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। घर बाहर पेड़ पर फांसी पर झूलते हुए उसका शव बरामद किया गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। ग्राम मल्लाहनपुरा निवासी बाल किशुन (30) पुत्र ठाकुरदास आर्थिक तंगी की वजह से तनाव के दौर से गुजर रहा था। खेती के नाम पर उसके पास कुछ नहीं थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

चोरों ने छह घरों से उड़ाया माल

जालौन, संवाद सहयोगी : नगर के एक ही मुहल्ले के छह घरों को अपना निशाना बनाकर चोर नकदी, मोबाइल तथा सोने चांदी के आभूषण चुरा ले गये हैं। वहीं कोतवाल का कहना है कि चोरियों के बाबत किसी ने भी कोतवाली में शिकायत दर्ज नहीं कराई है। मंगलवार रात छह घरों को चोरों ने अपना निशाना बनाकर नगदी व जेवरातों के साथ मोबाइलों पर हाथ साफ कर दिया है। नौशाद पुत्र शाकिर निवासी मुरली मनोहर के घर से बदमाश सोने चांदी के आभू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

जल्दी ही होगा अनुदेशकों का समायोजन

उरई, जागरण संवाददाता : अनुदेशकों का समायोजन जल्दी ही होगा। मुख्यमंत्री ने बेसिक शिक्षा सचिव, शिक्षा मंत्री और अनुदेशकों के प्रदेश अध्यक्ष को बुलाकर वार्ता करने का निर्देश दिया है। यह बात बघौरा स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय में आदर्श अनौपचारिक शिक्षा वैकल्पिक शिक्षा अनुदेशक एसोसिएशन की बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष मोहम्मद नसीम खान ने कही। उन्होंने कहा कि अनुदेशकों के समायोजन के लिए जिला और... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

टीहर में बदले तार, जगी बिजली की आस

माधौगढ़, संवाद सहयोगी : ग्राम टीहर में सांसद निधि से लगे ट्रांसफार्मर से विद्युत आपूर्ति शुरू न होने पर मंगलवार को ग्रामीणों के प्रदर्शन के बाद विद्युत विभाग की बुधवार को नींद खुल गई और विद्युत कर्मियों ने गांव पहुंचकर तारों को कसना शुरू कर दिया। विदित हो कि ग्राम टीहर में सांसद निधि से रखवाये गये ट्रांसफार्मर से आपूर्ति चालू न होने से ग्रामीणों ने मंगलवार को मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया था। इसकी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

झांसी पुलिस ने हत्या आरोप में एक को पकड़ा

उरई, जागरण संवाददाता : झांसी जनपद के प्रेम नगर थाना क्षेत्र में पिछले सप्ताह हुई हत्या के मामले में उरई के मुहल्ला राम नगर से पुलिस ने एक युवक को उठाया गया। झांसी पुलिस हिरासत में लेने के बाद उसे अपने साथ ले गई है। सादी वर्दी में आई पुलिस ने वहां छापा मारा था। इस वजह से घर वाले यह समझ रहे थे कि कोई उनके पुत्र को बंधक बनाकर ले गया है। वह लोग बुधवार को एसपी कार्यालय पहुंचे तो पूरे मामले का पता चला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

अफसरों के आशीर्वाद से लूट रहा खजाना

उरई, जागरण संवाददाता : सीम अखिलेश यादव के अवैध खनन पर कार्रवाई के आदेश का असर धरातल पर नहीं दिखाई दे रहा है। विश्वकर्मा जयंती पर अवकाश के दिन खुलेआम दिनभर सैकड़ों मिट्टी लदी ट्रैक्टर-ट्रालियां फर्राटा भरती रहीं। यह ट्रालियां ग्रामीण अंचल से नहीं, बल्कि डीएम व एसपी आवास के सामने से गुजरती रहीं और इन पर किसी भी अफसर और उनके मातहतों की नजर नहीं पड़ी। जिससे खनन माफिया दिनभर धरा को लूटने में लगे रहे। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

फौजी की खुदकुशी मामले में तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज

सरावन, संवाद सूत्र : सेवानिवृत्त फौजी की आत्महत्या के मामले में तीन लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने पूर्व प्रधान के पिता को हिरासत में ले लिया है। मालूम हो कि फौज में हवलदार पद से सेवानिवृत्त हुए सीताराम ने दलितों द्वारा सरेआम मारपीट कर उसे अपमानित किए जाने से क्षुब्ध होकर खुदकुशी कर ली थी। इससे पहले वह गांव में सरेआम मारपीट और बे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 07:07 PM (IST)
        

ओवरलोडिंग अभियान में आठ ट्रक किए सीज

कालपी, संवाद सहयोगी : मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ओवरलोडिंग के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश के बाद बुधवार को दूसरी बार सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन ने कोतवाली क्षेत्र में ओवरलोडिंग के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान उन्होंने 8 ओवरलोड ट्रक सीज कर दिए। एकाएक सुबह शुरू हुई चेकिंग से रोड पर कुछ ही देर बाद सन्नाटा छा गया। बुधवार सुबह एआरटीओ प्रवर्तन राजेश कुमार श्रीवास्तव ने मातहतों के साथ ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 07:05 PM (IST)
        

विश्वकर्मा शोभायात्रा में बच्चों ने मोहा मन

उरई, जागरण संवाददाता : देवशिल्पी भगवान विश्वकर्मा की जयंती पर विश्वकर्मा महासभा और मैकेनिक संघ द्वारा बुधवार को भव्य शोभायात्रा निकाली गई। कोंच बस स्टैंड से शुरू हुई शोभायात्रा कालपी रोड स्थित भगवान विश्वकर्मा मंदिर पर पहुंच कर समाप्त हुई। इस दौरान यात्रा का जगह-जगह स्वागत किया गया। यात्रा में शामिल स्कूली बच्चों की झांकी ने लोगों का मोह लिया। यात्रा का शुभारंभ हलीम मिस्त्री ने फीता काटकर किया।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 06:58 PM (IST)
        

बागवानी के लिए बुन्देलखंड का मौसम अनुकूल

बुन्देलखंड में आंवला, अमरूद, बेल व नीबू की बागबानी के लिए उपयुक्त मौसम है। यहां के किसानों को इन फलों की बागवानी प्राथमिकता के आधार पर करनी चाहिए। यह बातें कृषि विज्ञान केन्द्र के उद्यान वैज्ञानिक मृत्युंजय कुमार सिंह ने प्रश्न प्रहर कार्यक्रम में कहीं। उन्होंने कहा कि इन फलों के साथ ही पपीता व हल्दी की खेती भी यहां खूब की जा सकती है। प्रश्न : जिले में किन-किन फलों की बागवानी सफलतापूर्वक की जा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 06:17 PM (IST)
        

सड़क हादसों एक की मौत, सात लोग घायल

उरई, जागरण संवाददाता : अलग-अलग जगह हुए सड़क हादसों में एक युवक की मौत हो गई। वहीं छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नदीगांव थाना क्षेत्र के ग्राम अकनीवा निवासी रवि कुमार मोटरसाइकिल पर सवार होकर जा रहा था। खैराई मोड़ के पास किसी चार पहिया वाहन ने उसकी बाइक में टक्कर मार दी। हादसे के बाद टक्कर मारने वाला भाग गया। सिर के बल सड़क पर गिरने की वजह से रवि कुमार गंभी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 05:08 PM (IST)
        

मांगों को लेकर लेखपालों ने दिया धरना

उरई, जागरण संवाददाता : राजस्व निरीक्षण के नये राजस्व पदों का सृजन एवं लेखपालों के रिक्त पदों को भरने के साथ ही अन्य मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ की जिला शाखा ने मंगलवार को तहसील परिसर में धरना दिया। बाद में उप जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को चार सूत्रीय ज्ञापन भेजा। तहसील अध्यक्ष कैलाश यादव ने कहा कि लेखपाल अपनी मांगों को लेकर कई बार आवाज उठा चुके हैं परंतु अभी तक उनकी मांगों को ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:15 PM (IST)
        

हिंदी और हिंदी भाषियों को कमतर आंकना उचित नहीं

उरई, जागरण संवाददाता : हिंदी एवं हिंदी भाषी व्यक्तियों को कमतर नहीं आंका जाना चाहिए। हिंदी दिवस मनाने का अर्थ यह नहीं है कि हिंदी किसी मायने में कम है या इसका महत्व कम है बल्कि इस तरह के आयोजन का उद्देश्य यह है कि इस बहाने लोग एक साथ बैठकर विचार मंथन करते हैं। चिंतन की यह प्रक्रिया निरंतर होती रहनी चाहिए। यह बात जनपद न्यायाधीश विनोद कुमार यादव ने हिंदी सप्ताह के अंतर्गत 'विधि के क्षेत्र में हिंदी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:20 PM (IST)
        

ट्रांसफार्मर के शुरू न होने पर लगाया जाम

माधौगढ़, संवाद सहयोगी : ग्राम टीहर में सांसद निधि से लगे ट्रांसफार्मर से आज तक विद्युत आपूर्ति सुचारू नहीं हो सकी है। इससे आक्रोशित होकर ग्रामीणों ने मुख्य मार्ग पर जाम लगाकर नारेबाजी की। ग्राम टीहर में 01 अगस्त, 2014 को सांसद निधि से रखवाये गये ट्रांसफार्मर से आपूर्ति चालू न होने से ग्रामीणों का धैर्य मंगलवार को जवाब दे गया और उन्होंने मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया। ग्रामीण रेखा सक्सेना, रानी, शकु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:39 PM (IST)
        

कोल्ड ड्रिंक की बोतलों में मिली देसी शराब

जालौन, संवाद सहयोगी : आबकारी विभाग की टीम ने छापा मारकर नगर में मध्य प्रदेश की शराब की चार पेटी तथा बनाने का सामान बरामद किया है। इसके साथ ही आबकारी टीम को कोल्ड ड्रिंक्स की बोतलों में देशी शराब मिली। छापे के दौरान मौके से पुरुष तो भाग गए, लेकिन महिलाएं जरूर आबकारी टीम के हत्थे चढ़ी। नगर में बहुत दिनों से ओपी शराब की बिक्री हो रही है। मध्य प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा के नाम पर बिक रही शराब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:36 PM (IST)
        

फौजी की खुदकुशी के बाद बैकफुट पर पुलिस

माधौगढ़, संवाद सहयोगी : सेवानिवृत्त फौजी की आत्महत्या के मामले में गोहन थाना पुलिस बैकफुट पर है। घटना के बाद लोगों में रोष है। लोगों का कहना है कि यदि मारपीट आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने कल ही प्रभावी कार्रवाई कर दी होती, शायद फौजी इस कदर हताश न होता। अभी भी पुलिस गंभीर नहीं दिख रही है, हालत यह है कि जिन लोगों के नाम मरने से पहले फौजी ने दीवाल पर लिख रखे थे, उनको गिरफ्तार करना तो दूर की बात अभी मुकद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:34 PM (IST)
        

शिकायतों का ठीक से करें निस्तारण

कालपी, संवाद सहयोगी : तहसील दिवस का आयोजन जिलाधिकारी राम गणेश की अध्यक्षता में हुआ। डीएम के तहसील दिवस में उपस्थित होने के कारण दूरदराज से फरियादी तहसील दिवस में पहुंचे। इस दौरान 300 शिकायतें तहसील दिवस में दर्ज हुई। मंगलवार को जिलाधिकारी रामगणेश की अध्यक्षता में आयोजित तहसील दिवस में फरियादियों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। सर्वाधिक चकरोड, नाली, खड़ंजों व ग्राम समाज की भूमि पर कब्जों की शिकायतें दर्ज करव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:30 PM (IST)
        

एसडीएम के सुरक्षा गार्ड को बदमाशों ने लूटा

जालौन, संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम धंतौली में गांव के बाहर उप जिलाधिकारी की सुरक्षा में तैनात होमगार्ड के साथ दो युवकों ने तमंचा लगाकर लूटपाट की। घटना की जानकारी होमगार्ड ने उप जिलाधिकारी व पुलिस को दी, वहीं पुलिस इस घटना को संदिग्ध बता रही है। होमगार्ड संदीप कुमार पुत्र मुन्नालाल निवासी धंतौली उप जिलाधिकारी गोरे लाल शुक्ला की सुरक्षा में तैनात है। सोमवार शाम होमगार्ड अपने गांव मोटर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:29 PM (IST)
        

पुलिस सक्रिय होती तो न हो पाता बेमेल निकाह

उरई, जागरण संवाददाता : एट में बेटी की उम्र की लड़की से मौलाना ने न सिर्फ निकाह कर लिया, बल्कि उसका धर्म परिवर्तन तक करा लिया। मौलाना के कृत्य को लेकर शरीयत से जुड़े लोग भी धिक्कार रहे थे, लेकिन अपने किए पर मौलाना को जैसे कोई अफसोस नहीं था। इस सबके लिए उसने लड़की को जिम्मेदार बता डाला। मौलाना रहीश अहमद की उम्र चालीस साल से ऊपर है, जबकि जिस लड़की को प्यार के सब्जबाग दिखाकर वह अपहृत कर ले गया, उसकी उम्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:26 PM (IST)
        
(News from Jalaun, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें