1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जालौन

जनता की कमाई हड़प रहीं चिट फंड कंपनियां

जालौन, संवाद सहयोगी : भाली भाली जनता को बहला फुसलाकर लालच दिखाकर खून पसीने की कमाई को जमा कराकर चिट फंड कंपनियां उन्हें लूट रही हैं। इसके बाद भी प्रशासन मूक दर्शक बना हुआ है। नगर में कई चिट फंड कंपनियां संचालित हो रही हैं। जो खुलेआम कंपनी अधिनियम 1956 तथा भारतीय रिजर्व बैंक आफ इंडिया के द्वारा बनाये गये नियमों को ताक पर रखकर चल रही हैं। ये कंपनियां लोगों को सबसे कम समय में धन दुगना करने का झांसा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 08:21 PM (IST)
        

युवती के अश्लील पोस्टर छपवाकर बंटवाए

उरई, जागरण संवाददाता : मोहल्ला इंदिरा नगर निवासी एक युवक ने अपनी रिश्तेदार की बेटी से शादी न होने पर उसके नाम से अश्लील पोस्टर छपवाए और बाद में लड़की को बदनाम करने के लिए लड़की के गांव में पोस्टर बंटवाए। इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक से रविवार को लड़की और उसके घरवालों ने की। जिस पर एसपी के आदेश पर युवक के खिलाफ कोतवाली उरई में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दूसरी ओर, आरोपी युवक भी चार दिन से गायब है और उसकी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 08:17 PM (IST)
        

बाक्स) तमंचे के बल पर बच्चों के सामने दुष्कर्म

उरई, जागरण संवाददाता : कदौरा थाना क्षेत्र के ग्राम नाका में घर में घुसकर एक युवती के साथ पड़ोसी ने तमंचा के बल पर उसके बच्चों के सामने ही दुष्कर्म कर डाला। बाद में आरोपी जान से मरने की धमकी देकर वहां से भाग गया। पीड़िता ने आरोपी के विरुद्ध दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराने के लिए कोतवाली में तहरीर दे है। हालांकि पुलिस ने अभी मुकदमा दर्ज नहीं किया है। पुलिस इसे महज मारपीट का मामला बता रही है। युवती के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 08:10 PM (IST)
        

बंदी दिन भी खुल रहा बाजार

कालपी, संवाद सहयोगी : श्रम विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की लापरवाही के चलते साप्ताहिक बंदी होने के बावजूद भी आधे से ज्यादा बाजार की दुकानें खुली रहीं। शहर में रविवार के दिन साप्ताहिक बंदी के आदेशों की धज्जियां उड़ाते हुए स्थानीय दुकानदारों ने रोज की तरह दुकानों को खोलकर संचालन किया। दुकानदारों पर बंदी का कोई असर नहीं होता। कई महीनों से श्रम विभाग के अधिकारियों ने इस ओर ध्यान देना बंद कर दिय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 08:06 PM (IST)
        

संट्टा-1) सट्टा माफिया समेत मुठभेड़ में पांच गिरफ्तार

उरई, जागरण संवाददाता : शनिवार रात पुलिस ने सट्टा माफिया समेत पांच लोगों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से 315 बोर के दो तमंचा भी बरामद किए गए हैं। एक कार पर सवार होकर पांचों जा रहे थे। पुलिस ने उन्हें रोका तो आरोपियों ने पुलिस पार्टी की तरफ फायर झोंक दिया। पांचों के विरुद्ध पुलिस पार्टी पर जानलेवा हमला करने का भी मुकदमा दर्ज किया गया है। कार को भी सीज कर दिया गया है। सीओ सिटी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 08:00 PM (IST)
        

आईपीएल मैच पर सट्टा लगाने वाले सात गिरफ्तार

उरई, जागरण संवाददाता : आईपीएल मैचों पर भी जिले में कई जगहों पर सट्टा खेला जा रहा है। शनिवार रात चेन्नई और पंजाब के बीच हो रहे मैच में सट्टा लगाने वाले सात लोगों को पुलिस ने मुहल्ला बघौरा में गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस को सूचना मिली थी कि मुहल्ला बघौरा में चुर्खी रोड पर कुछ लोग आईपीएल मैच पर सट्टा लगा रहे हैं। उप निरीक्षक मतीन खां ने पुलिस फोर्स के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 07:54 PM (IST)
        

युवती को जला छोड़ भागे, मौत

उरई, जागरण संवाददाता : कुठौंद थाना क्षेत्र के ग्राम शेखपुरा बुजुर्ग में एक युवती शनिवार शाम संदिग्ध हालत में अपने घर में जल गई। इसके बाद ससुराल वाले उसे छेड़कर घर से भाग गए। गांव में ही उसकी बुआ रहती थी। उसे घटना की सूचना मिली तो उसके घर वालों ने युवती को जिला अस्पताल पहुंचाया, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। थानाध्यक्ष जाकिर हुसैन का कहना है कि मृतका के पिता ने तहरीर दी है। मुकदमा दर्ज कर जल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 07:42 PM (IST)
        

फिर भूकंप के झटकों ने डराया

उरई, जागरण संवाददाता : शनिवार के बाद रविवार को भी भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। हालांकि आज के झटकों की तीव्रता कल से कम थी और समय भी कम था। आज घरों में बैठे और लेटे ही लोगों को भूकंप का अहसास हुआ। राजेन्द्र नगर व पटेल नगर में तो लोग जरूर घर से बाहर निकल आए। रविवार दोपहर 12:44 बजे अचानक झटके महसूस किए गए। हालांकि इनकी तीव्रता कम होने की वजह से अफरातफरी का माहौल नहीं रहा। वही राजेन्द्र नगर मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 07:33 PM (IST)
        

बिजली-पानी न मिलने से फूटा गुस्सा

कठौंद, संवाद सूत्र : बिजली विभाग की लापरवाही से कहीं आदमी मर रहा है, तो कहीं मवेशी। इसके बाद भी बिजली विभाग के अधिकारी अपनी कार्यशैली में बदलाव नहीं ला रहे है। इसकी नतीजा रहा है कि ईंटों के ग्रामीणों को रविवार सुबह सड़क पर उतरना पड़ा और बिजली विभाग के खिलाफ मोर्चा खोलना पड़ा। ग्रामीणों का कहना कि गांव के तार जर्जर हो गए हैं, आए दिन तार टूटकर गिर जाते हैं। इसके बाद भी बिजली विभाग के कर्मी ध्यान नहीं द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 07:12 PM (IST)
        

लीड) दर्द-1) शहर की मुख्य धारा से कटा है मिर्जापुर जागीर

प्रदीप गौरव, माधौगढ़ : कई दशक तक डाकुओं के आतंक से प्रभावित रहा मध्य प्रदेश की सीमा से सटा मिजार्पुर जागीर गांव दस्यु गिरोहों के खात्मे के बाद दहशत से भले ही मुक्त हो गया हो, लेकिन अभी भी यह विकास की मुख्य धारा से कटा हुआ है। हालत यह है कि बारिश के दिनों यहां से आवागमन पूरी तरह से ठप हो जाता है। जीविका की तलाश में गांव के ज्यादातर युवा दूसरे प्रांतों में जाकर धंधा कर रहे हैं। ¨सचाई के साधन नह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:51 PM (IST)
        

12 क्विंटल से 20 किलो रह गयी करेले की पैदावार

डकोर, संवाद सहयोगी : गर्मी का मौसम शुरू होते ही पानी के संकट ने जनमानस के साथ छोटे सब्जी उगाने वाले किसानों को रुलाना शुरू कर दिया है। बेतवा नदी किनारे सब्जी उगाने वाले लोगों को पानी न मिलने से उनकी सब्जी की पैदावार में बेतहाशा कमी आयी है। इससे उनकी जीविका भी गड़बड़ा गयी है। बेतवा के पानी से नदी किनारे सब्जी की खेती करने वालों को इस बार मुहाना घाट की ओर पानी न होने से नुकसान उठाना पड़ रहा है। नदी क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:40 PM (IST)
        

बाक्स)) गर्मी शुरू होते ही पानी का संकट

उरई, जागरण संवाददाता : शहर के वार्ड नंबर 19 में चार पांच मोहल्ले लगते हैं। यहां पर गर्मी शुरू होते ही पानी का संकट होने लगता है। कई मोहल्ले जुड़े होने का बाद भी पर्याप्त हैंडपंप नहीं लगवाये गये हैं। लोग गर्मी का मौसम शुरू होते ही परेशान होने लगते हैं। बिजली न रहने पर बूंद बूंद पानी को तरसना पड़ता है। उंचाई पर बसे मोहल्लों में दिक्कत अधिक होती है। इसके साथ ही बिजली के जर्जर तार लोगों के लिए समस्या बन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:34 PM (IST)
        

युवक की संदिग्ध हालात में मौत

आटा, संवाद सूत्र : ग्राम अकोड़ी में शनिवार को एक युवक की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मृतक के पिता ने संदेह जताया है किसी ने शराब में जहर मिलाकर उसके बेटे को पिला दी जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। ग्राम अकोड़ी निवासी राजू के 22 वर्षीय पुत्र धर्मेंद्र की शनिवार को संदिग्ध हालात में मौत हो गई। बताया जाता है कि धर्मेद्र शराब पीने का लती था। पिता को संद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:06 PM (IST)
        

प्रेमिका के घर गया युवक छत से कूदा, हालत गंभीर

उरई, जागरण संवाददाता : शुक्रवार रात स्टेशन रोड पर एक युवक छत से कूदने की वजह से गंभीर रूप से घायल हो गया। लहूलुहान हालत में उसको जिला अस्पताल पहुंचाया गया। बताया जाता है कि युवक शुक्रवार रात अपनी प्रेमिका से मिलने उसके घर गया था। इसी दौरान किसी को उसकी आहट मिल गई। पकड़े जाने की डर से युवक प्रेमिका के घर की छत से ही कूद गया। सड़क पर गिरने की वजह से वह गंभीर रूप से रूप घायल हो गया। बाद में वह उसको... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 09:54 PM (IST)
        

टॉप बाक्स)) काल के गाल में समाएं तीन किसान

उरई, जागरण संवाददाता : अतिवर्षा और ओलावृष्टि से फसलों की कम पैदावार से जनपद में 24 घंटे के अंदर तीन किसानों की मौत हो गई। इनमें दो किसानों ने फांसी लगाकर जान दे दी, जबकि एक किसान की सदमे से मौत हो गई। उरई तहसील क्षेत्र के गढ़र में किसान राधे बाल्मीकि (35) ने शुक्रवार रात घर में फांसी लगाकर जान दे दी। राधे बलकट पर छह बीघा जमीन लिए हुआ था। मृतक किसान राधे की तीन बेटियां ही है। पोस्टमार्टम हाउस पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 09:13 PM (IST)
        

तहसीलदार के सामने दी आत्मदाह की चेतावनी

उरई, जागरण संवाददाता : सदर तहसील के ऐर गांव में किसान प्रेम नारायण की मौत के बाद अभी तक आर्थिक सहायता न मिलने से नाराज मृत किसान का भाई शनिवार सुबह पेट्रोल लेकर उरई तहसील आ धमका और तहसीलदार के सामने आत्मदाह करने की चेतावनी दी। इस पर तहसीलदार ने उसे समझा बुझाकर वापस घर भेजा। ओलावृष्टि और अतिवर्षा से करीब 12 दिन पहले ऐर गांव में प्रेम नरायण की मौत हो गई थी। इसके बाद अब तक उसके घर वालों को प्रशासन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 08:27 PM (IST)
        

आग से बगीचे के 25 पेड़ जले

कोंच, संवाद सहयोगी : गेहूं के कटे खेत में आग लगा देने से खेत के पास स्थित बगीचे में लगे 25 फलदार पेड़ जल गये। बगीचे के मालिक ने पुलिस में शिकायत करते हुए खेत मालिक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किये जाने की मांग की है। ग्राम बसोव में हार्वेस्टर से गेहूं की फसल काटने के बाद खेत मालिक ने उसमें आग लगा दी। जिससे हवा चलने पर आग पास के मिट्ठूलाल के बगीचे में लग गयी जिससे उसके 25 फलदार पेड़ जलने लगे। इस पर फा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 07:13 PM (IST)
        

रोडवेज बस लूटकांड का खुलासा

उरई, जागरण संवाददाता : कुठौंद थाना क्षेत्र में पिछले महीने रोडवेज बस के परिचालक के साथ हुई लूट का खुलासा करने में कुठौंद पुलिस कामयाब हो गई है। इस वारदात को दो बदमाशों ने अंजाम दिया था। पुलिस ने शनिवार को एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उसके दूसरे साथी की तलाश की जा रही है। पकड़े गए आरोपी के ऊपर पहले से 12 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। विदित हो कि 19 मार्च की शाम कुठौंद थाना क्षेत्र में बदमाशों ने रोडवेज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 07:12 PM (IST)
        

टॉफी के धोखे बालक ने खाया सल्फास

उरई, जागरण संवाददाता : माधौगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम डिकौली में टॉफी के धोखे एक बालक ने सल्फास की गोली खा ली। बालक की हालत बिगड़ने पर घर वालों को इसका पता चला। इसके बाद वहां चीख पुकार मच गई। आननफानन उसको उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया। जहां से उसे झांसी रेफर कर दिया गया, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। ग्राम डिकौली में अनाज के लिए रखी सल्फास की डिब्बी 11 साल के बालक ऋषि ¨सह (ऋषभ) के हाथ लग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 07:09 PM (IST)
        

सीएम के आदेश को नहीं मानता महकमा

उरई, जागरण संवाददाता : मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जिला मुख्यालय पर बिजली की रात्रि कटौती न करने के आदेश दिए थे। इसके बाद भी जिले में शनिवार से जारी नए शेड्यूल में भी रात्रि में तीन घंटे बिजली कटौती का आदेश है। इससे स्थानीय लोगों में भी बिजली विभाग के खिलाफ रोष व्याप्त है। लोगों का कहना है कि रात में बिजली न आने से नींद पूरी नहीं हो पाती है। इस कारण स्वास्थ्य पर भी कुप्रभाव पड़ रहा है। विदित हो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 07:07 PM (IST)
        
(News from Jalaun, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें