Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जालौन

ट्रक की टक्कर से महिला की मौत, बवाल

उरई, जागरण संवाददाता : उरई-राठ मार्ग पर कुसमिलिया के निकट ट्रक की टक्कर से महिला की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने उग्र रूप धारण कर लिया और चार ट्रकों को आग के हवाले कर दिया। वहीं पथराव कर 10 से अधिक ट्रक तोड़ डाले। एकाएक ग्रामीणों के आक्रोश के बाद हालात बेकाबू हो गए और घटना की सूचना मिलते ही सिटी मजिस्ट्रेट, एसडीएम, क्षेत्राधिकारी समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। इस बवाल से उरई राठ मार्ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:49 PM (IST)
        

चार खाद दुकानों के लाइसेंस निलंबित

माधौगढ़, संवाद सहयोगी : कैबिनेट मंत्री मनोज पांडेय के कड़े तेवरों के बाद समीक्षा बैठक से वापस आते वक्त जिला कृषि अधिकारी ने बंगरा में खाद दुकानों का निरीक्षण किया और इस दौरान खाद दुकानों पर अनियमितता मिलने पर जिला कृषि अधिकारी ने चार दुकानों के लाइसेंस निलंबित कर दिए। इससे खाद की कालाबाजारी करने वालों में हड़कंप मच गया। गुरुवार देर शाम जिला कृषि अधिकारी विमलेश कुमार व डा. राम औतार ने बंगरा कस्बा स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:31 PM (IST)
        

रोमांचक रही भारत केसरी की कुश्ती

माधौगढ़, संवाद सूत्र : स्वर्गीय प्रभु दयाल दीक्षित की याद में आयोजित अखिल भारतीय दंगल में भारत केसरी और प्रदेश केसरी की कुश्ती रोमांचित भरी रही, हालांकि दोनों ही कुश्तियां बराबरी पर छूटी। जिसके बाद आयोजकों की इनामी धनराशि 1.35 लाख और 75 हजार रुपये की राशि विजेता व उपविजेता को आधी-आधी प्रदान की गई। गुरुवार को गल्ला मंडी मैदान में आयोजित भारत केसरी की कुश्ती बिहारी के लाल जी व कुठौंदा के संदीप पह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:46 PM (IST)
        

लापरवाही छोड़ काम करें अधिकारी

उरई, जागरण संवाददाता : विकास कार्यो की समीक्षा बैठक में खाद की कालाबाजारी पर कैबिनेट मंत्री मनोज पांडेय ने लापरवाह अधिकारियों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अधिकारी लापरवाही छोड़कर क्षेत्र में काम करें। इसमें कोताही करने पर सख्त कार्रवाई होगी। इसके साथ ही कैबिनेट मंत्री ने प्रभारी जिलाधिकारी को तत्काल खाद की कालाबाजारी पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए। माधौगढ़ विकास खंड के सभागार में आयोजित बैठक में श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:44 PM (IST)
        

बड़े-बड़े वादे करने वाले बड़े नहीं होते

माधौगढ़ (उरई), जागरण संवाददाता : समाजवादी ब्राह्माण सभा के प्रदेश अध्यक्ष व कैबिनेट मंत्री मनोज पांडेय ने कहा कि बड़े-बड़े वादे करने वाले बड़े नहीं होते। बड़ी बातें कर जनता को एक बार बहकाया जा सकता है, लेकिन अब जनता उनके बहकावे में आने वाली नहीं है। पीएम नरेन्द्र मोदी अब तक अच्छे दिन की शुरुआत तक नहीं कर सके हैं, इससे जनता अब घोषणाओं को पूरा करने वाली समाजवादी पार्टी की सरकार की ओर देख रही है। माधौग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:31 PM (IST)
        

तीन हत्यारोपी गिरफ्तार

उरई, जागरण संवाददाता : कदौरा थाना क्षेत्र के बागी में युवक को शराब पिलाकर जिंदा जलाने की घटना के मामले में नामजद आरोपियों में तीन लोगों को पुलिस गिरफ्तार करने में कामयाब हो गई। हालांकि एक आरोपी अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर है। उसकी तलाश में पुलिस ने उसके कई रिश्तेदारों के यहां दबिश दी, लेकिन उसका पता नहीं चला है। आरोपियों से पूछताछ के बाद साफ हुआ कि महज मकान की रंजिश में चारों लोगों ने युवक को जिंद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:23 PM (IST)
        

कलेक्ट्रेट कर्मियों की अब लगेगी बायोमीट्रिक हाजिरी

उरई, जागरण संवाददाता : कलेक्ट्रेट कर्मचारियों को अब समय से कार्यालय आने की आदत डालनी पड़ेगी। उनकी लेटलतीफी नहीं चल पायेगी। इस पर अंकुश लगाने के लिए बायोमीट्रिक हाजिरी सिस्टम शुरू किया जा रहा है। जल्दी ही यह व्यवस्था शुरू हो जायेगी। अभी तक कर्मचारी पुरानी व्यवस्था के अनुसार रजिस्टर पर ही हाजिरी लगाते थे। अगर वह देर से भी आते थे तो समय अपने हिसाब से लिख देते थे। नहीं आये तो भी काम चल जाता था, लेकिन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:21 PM (IST)
        

प्राधिकरण दिवस में आई एक शिकायत

उरई, जागरण संवाददाता : कलेक्ट्रेट सभागार में गुरुवार को आयोजित प्राधिकरण दिवस में शिकायतकर्ताओं का टोटा नजर आया। कुल एक शिकायत आई जिसका मौके पर निस्तारण नहीं किया जा सका। प्राधिकरण के सचिव आनंद कुमार शुक्ला के समक्ष कृष्ण नगर निवासी अरविंद कुमार ने शिकायत की कि उसकी मां ने मोहल्ला शांति नगर में प्लाट खरीदा था। उसका नक्शा बनवाने के लिए कई बार प्राधिकरण में आवेदन पत्र दिया, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:16 PM (IST)
        

खाद को ब्लैक करते पकड़े गए दुकानदार

कालपी, संवाद सहयोगी : खाद की किल्लत बढ़ते ही खाद विक्रेता यूरिया खाद की कालाबाजारी करने में तल्लीन हो गए हैं। गुरुवार को उप जिलाधिकारी ग्राहक बनकर नगर की खाद की दुकानों पर जा पहुंचे और खाद के रेट के विषय में जानकारियां लीं जिससे कालाबाजारी में लिप्त दुकानदार रंगे हाथों पकड़े गये। गुरुवार को एसडीएम एसपी अग्रवाल कृषि प्रसार अधिकारी सौरभ कुमार तहसील से पैदल खोया मंडी के समीप स्थित सत्यम फर्टलाइजर मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:14 PM (IST)
        

खाद की दुकानों पर एसडीएम ने मारा छापा

कोंच, संवाद सहयोगी : खाद की बढ़ रही कालाबाजारी से परेशान किसानों की शिकायतों को देखते हुए उप जिलाधिकारी ने गुरुवार को खाद विक्रेताओं के यहां दबिश दी। इस दौरान दुकानदार स्टाक का विवरण नहीं दे सके। एसडीएम जलराजन चौधरी ने गुरुवार को गल्ला मंडी गेट के पास स्थित ओम ट्रेडर्स सहित दो खाद विक्रेताओं के यहां छापा मारा, लेकिन दुकानदारों ने स्टाक ही नहीं दर्शाया। गोदाम तथा अन्य दस्तावेज वह नहीं देख पाये। ए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:14 PM (IST)
        

विवाहिता ने फांसी लगाकर जान दी

कालपी, संवाद सहयोगी : संदिग्ध हालात में एक विवाहिता ने कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। जिससे उसके ससुरालीजनों में कोहराम मच गया। नगर के मुहल्ला मिर्जा मंडी में निवासी टीटू मेहरोत्रा की पत्नी प्रीती ने घर के एक कमरे में फांसी लगा ली। उस समय घर पर कोई भी सदस्य मौजूद नहीं था। जब परिजन घर लौटकर वापस आये तो मकान का एक कमरा अंदर से बंद मिला। जिसका दरवाजा तोड़कर देखा तो प्रीति फांसी पर लटकी थी। परिजन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:12 PM (IST)
        

शार्ट सर्किट से फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का माल खाक

कालपी, संवाद सहयोगी : गुरुवार की सुबह एक कागज फैक्ट्री में शार्ट सर्किट के चलते भीषण आग लग गयी जिससे फैक्ट्री में रखा लाखों का माल जलकर खाक हो गया। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। नगर के मुहल्ले आलमपुर में स्थित मां वनखंडी हस्त कागज उद्योग में सुबह 5 बजे के आसपास केबिल शार्ट हो जाने से भीषण आग लग गयी। फैक्ट्री के हाल में लगी आग जैसे ही तैयार रखे कागज पर प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:10 PM (IST)
        

दुकान का ताला तोड़कर नगदी व सामान चोरी

कोंच, संवाद सहयोगी : बुधवार रात चोरों ने मुख्य बाजार में स्थित किराने की दुकान का ताला तोड़कर नगदी तथा सामान चोरी कर लिया किराना दुकानदारों ने भारी नुकसान की बात कहते हुए पुलिस से रिपोर्ट दर्ज किये जाने की गुहार लगायी है। किराना व्यापारी पटेल नगर निवासी चुन्नी लाल गुप्ता गुरुवार को रोज की भांति सुबह अपने घर से दुकान खोलने पहुंचे, लेकिन दुकान की शटर को टूटी देख ठगे से खड़े रह गये। आसपास के दुकानदार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:08 PM (IST)
        

किसान के घर से तीन लाख की चोरी

डकोर, संवाद सूत्र : सर्दी में चोरों की धमाचौकड़ी बढ़ गई है। बुधवार रात यहां एक किसान के घर में चोरों ने सेंध लगा दी। करीब ढाई लाख रुपये कीमत के जेवर व साठ हजार रुपये की नकदी चोर पार कर ले गए हैं। चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए थाने में तहरीर दे दी गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। डकोर निवासी राम किशुन यादव के घर में बुधवार रात चोर छत के रास्ते से दाखिल हुए। भयंकर सर्दी होने की वजह से घर मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:07 PM (IST)
        

गर्म कपड़े पाकर खिले बच्चों के चेहरे

उरई, जागरण संवाददाता : मुहल्ला उमरारखेड़ा में हनुमान गढ़ी मंदिर परिसर में बुधवार को दयानंद वैदिक डिग्री कालेज के शिक्षा विभाग के तत्वावधान में गर्म कपड़ों का वितरण किया गया। अभाव का जीवन गुजारते परिवारों के बच्चों के नए गर्म कपड़े पाकर चेहरे खिल गए। सर्दी का मौसम चरम पर पहुंच गया है। ऐसे में सबसे बड़ी मुसीबत उन परिवारों की रहती है जो तंगहाली का जीवन गुजारते हैं। शरीर को ढकने के लिए गर्म कपड़े जुटाना त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:05 AM (IST)
        

आतंक नहीं शांति से आएगी खुशहाली

उरई, जागरण संवाददाता : पाकिस्तान के पेशावर में आतंकवादियों द्वारा बच्चों की सामूहिक हत्या किए जाने के विरोध में रामजीलाल पांडेय बालिका इंटर कालेज की छात्राओं ने बुधवार को कैंडिल मार्च निकालकर मृत बच्चों को श्रद्धांजलि दी। साथ ही उन्होंने कहा कि आतंक नहीं बल्कि शांति से ही विश्व में खुशहाली आएगी। कैंडिल जलाकर छात्राएं विद्यालय परिसर से निकलीं और करमेर रोड, शहीद भगत सिंह चौराहा होते हुईं गांधी चबूत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:05 AM (IST)
        

युवती के अपहरण का मुकदमा दर्ज

कोंच, संवाद सहयोगी : एक समारोह से लौट कर आ रही युवती को दो बाइक सवार उठाकर ले गए। पुलिस ने दोनों के विरुद्ध अपहरण का मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। नगर में 14 दिसंबर रात 17 वर्षीय किशोरी एक समारोह से होकर अपने घर मालवीय नगर की ओर जा रही थी, तभी गांधी नगर इलाके में पावर हाउस के आगे से दो बाइक सवारों ने उसका रास्ता रोक लिया और जबरन खींचकर बाइक पर बिठा लिया। दो दिन तक किशोरी का पिता पुलिस क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:05 AM (IST)
        

दो खाद दुकानदारों पर मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश

उरई, जागरण संवाददाता : जनपद में खाद की किल्लत और धांधली को देखते हुए उप जिलाधिकारी आनन्द शुक्ला ने एट और नगर में सात खाद दुकानों पर छापे मारे। इस दौरान दो दुकानों पर खाद वितरण में अनियमितता मिलने पर उन्होंने दोनों ही दुकानदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने और दुकानों का लाइसेंस निलंबित करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही एसडीएम ने तीन दुकानों पर खड़े होकर खाद वितरित कराई। बुधवार को एसडीएम श्री शुक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:04 AM (IST)
        

समय बद्ध करें विषयों का अध्ययन

उरई, जागरण संवाददाता : बोर्ड परीक्षा की तैयारी परीक्षार्थी समय बद्ध करें। रात में गणित व भौतिक विज्ञान एवं रसायन विज्ञान की पढ़ाई करें व सुबह ¨हदी, सामाजिक विषय, इतिहास, भूगोल जैसे विषयों को याद करें। यह बात दैनिक जागरण के प्रश्न प्रहर कार्यक्रम में एसआर इंटर कालेज के प्रधानाचार्य रमाकांत द्विवेदी ने फोन पर आए सवालों के जबाब में कही। प्रश्न : अच्छे अंक पाने के लिए परीक्षा की तैयारी कैसे करें? -र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:04 AM (IST)
        

बाजार की दुकान में चोरों ने लगाई सेंध

माधौगढ़, संवाद सहयोगी : मुख्य बाजार में स्थित एक जनरल स्टोर की दुकान में चोरों ने सेंध लगा दी। दस हजार रुपये की नकदी और करीब पचास हजार रुपये कीमत का सामान चोर दुकान से पार कर ले गए। मामले को लेकर रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए थाने में तहरीर दी गई है। कस्बा के ही राम कुमार पुत्र बाबूराम की मुख्य बाजार में किराने की दुकान है। मंगलवार रात 9 बजे उन्होंने दुकान बंद की। दुकान की गुल्लक में ही वे दस हजार र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        
(News from Jalaun, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें