1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जालौन

कांग्रेसियों ने प्रदेश सरकार का पुतला फूंका

उरई, जागरण संवाददाता : बिजली की दरें बढ़ाये जाने के विरोध में सोमवार को कांग्रेस व एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने शहीद भगत ¨सह चौराहे पर प्रदेश सरकार का पुतला फूंककर आक्रोश प्रकट किया। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार जनता को कोई सुविधाएं तो दे नहीं पा रही है बल्कि बोझ को बढ़ा रही है। पूरे प्रदेश में बिजली आपूर्ति की दशा खराब है। लोगों को दस घंटे भी बिजली नहीं मिल रही है। सरकार की नीतियां जन विरोधी हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:43 PM (IST)
        

संसाधन न खिलाड़ी, विभाग निभा रहा औपचारिकता

उरई, जागरण संवाददाता : कहना गलत नहीं होगा कि जिले में खिलाड़ियों के साथ खिलवाड़ हो रहा है। ग्रामीण स्तर तक खेल गतिविधियां संचालित करने के लिए पायका योजना के तहत बजट निर्गत किया गया, परंतु प्रशिक्षण की तरफ ध्यान नहीं देने से प्रतिभा होने के बावजूद राष्ट्रीय पटल पर खिलाड़ी अपनी पहचान नहीं बना पा रहे हैं। जो खिलाड़ी पहुंचे भी हैं, उसमें उनकी अपनी लगन रही। मॉर्निंग वॉक स्थल बना स्टेडियम जिला मुख्याल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:43 PM (IST)
        

सड़क से कब्जा हटाने की मांग

कोंच, संवाद सहयोगी : गांव की सड़क को खोदकर खेत में मिला लेने की शिकायत सोमवार को ग्रामीणों ने एसडीएम से कर कार्यवाही करने की गुहार लगायी है। ब्लाक के ग्राम ऊमरी के ग्रामीण जगदीश ¨सह, जगत ¨सह, भगवान ¨सह, राजा भइया, प्रहलाद ¨सह सहित कई किसानों ने एसडीएम संजय कुमार ¨सह को ज्ञापन देकर कहा कि चक रोड नंबर 76 जिसे जिला पंचायत द्वारा मनरेगा से डलवाया गया था। उसे गांव के ही दबंगों ने 7 फुट काटकर अपने क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:43 PM (IST)
        

युवती की हत्या का आरोप

कोंच, संवाद सहयोगी : शनिवार को कोतवाली के ग्राम ताहरपुरा में फांसी लगाकर युवती द्वारा की गयी आत्महत्या को हत्या बताते हुए सोमवार को मृतका की मां ने कोतवाली पुलिस को शिकायती पत्र सौंपते हुए ससुराल जनों पर मुकदमा दर्ज करने की बात कही है। थाना एरच झबरा निवासी विनीता देवी ने बताया कि उसकी पुत्री की शादी 18 मई 2014 को ताहरपुरा के दीपक से हुयी थी। दान दहेज देकर उन्होंने लड़की को विदा किया था लेकिन फ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:43 PM (IST)
        

जल पुरुष के साथ जल संचयन की चल रही मुहिम

उरई, जागरण संवाददाता : बुन्देलखंड में जल संचयन व पर्यावरण संरक्षण के लिए परमार्थ संस्था कार्य कर रही है। परमार्थ संस्था के माध्यम से उनके कार्यों की वजह से ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वह विश्व जल सम्मेलन में जापान व दक्षिण कोरिया जा चुके हैं और इसके साथ ही उनके कार्यों को धरातल पर देख कर रही जल पुरुष राजेन्द्र ¨सह की अगुवाई में आज कार्य जल संरक्षण को लेकर कार्य किए जा रहे हैं। यह बात जल जन जोड़ो अभ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:06 PM (IST)
        

भाजपाइयों ने घेरा कलेक्ट्रेट, नारेबाजी

उरई, जागरण संवाददाता : किसानों को फसलों के नुकसान का पूरा मुआवजा देने सहित पांच सूत्रीय मांगों को लेकर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को कलेक्ट्रेट में हंगामी प्रदर्शन कर जोरदार नारेबाजी की। भाजपा नेताओं ने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों की समस्याओं को लेकर संवेदनशील नहीं है। जिसके चलते अन्नदाता खुद ही दाने दाने को मोहताज है। किसानों को दूसरी योजनाओं का लाभ भी नहीं मिल पा रहा है। अधिकार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 07:52 PM (IST)
        

'सेतु के पहुंच मार्गों को जल्द करायें पूरा'

उरई, जागरण संवाददाता : पाल सरैनी में निर्माणाधीन सेतु को जल्द पूरा कराने की कवायद शुरू कर दी गयी है। अब तक पहुंच मार्ग बनाने का काम कितना हो चुका है इसकी जानकारी करने के लिए झांसी मंडल के मुख्य अभियंता बीके गुप्ता और अधीक्षण अभियंता श्रीपाल ¨सह ने निरीक्षण किया। उन्होंने अधिशाषी अभियंता को काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सेतु के पहुंच मार्ग बनाने में शिथिलता को बर्दाश्त नहीं की ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 05:25 PM (IST)
        

फुटपाथों पर कब्जा, परेशान राहगीर

उरई, जागरण संवाददाता : अतिक्रमण शहर की सबसे बड़ी समस्या है। फुटपाथों पर अस्थाई दुकानदार काबिज हैं। स्थाई दुकानदारों ने भी इसमें कोई कसर नहीं छोड़ी है। इससे शहर के सुंदरीकरण को तो ग्रहण लगा ही हुआ है जाम जैसी समस्याएं भी झेलनी पड़ती हैं। पैदल राहगीर तो जान हथेली पर लेकर आते जाते हैं। सड़क पर कोई वाहन कब टक्कर मार दे कहा नहीं जा सकता है। हालत यह है कि व्यस्ततम सड़कों को भी अतिक्रमण करने वालों ने नहीं बख्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 05:17 PM (IST)
        

संदिग्ध हालात में लगी आग, मौत

उरई, जागरण संवाददाता : मुहल्ला राजेंद्र नगर में रविवार रात संदिग्ध हालात में लगी आग की चपेट में आने से एक युवती बुरी तरह से जल गई। आग बुझाकर परिवार के लोग उसे जिला अस्पताल लेकर आए, जहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। आग कैसे लगी अभी यह पता नहीं चल पाया है। ससुराल वालों का कहना है कि खाना बनाते समय स्टोव की टंकी फट जाने से आग लग गई थी। प्राथमिक छानबीन के बाद पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 05:11 PM (IST)
        

रजिस्ट्री आफिस में लगी आग

कोंच, संवाद सहयोगी : रजिस्ट्री विभाग के रिकार्ड रूम में रविवार को अचानक आग लग जाने से वहां रखे कीमती व गोपनीय दस्तावेज जलकर राख हो गये। फायर बिग्रेड कर्मी घंटों आग बुझाने की कोशिश में लगे रहे। तहसील परिसर में स्थित रजिस्ट्री विभाग के कार्यालय में रविवार शाम आग लग गई। कोतवाली पुलिस ने तहसीलदार दुर्गेश यादव को रजिस्ट्री विभाग के रिकार्ड रूम में आग लगी होने की सूचना दी। उसके तुरंत बाद पूरा प्रशासन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 08:04 PM (IST)
        

जीर्णशीर्ण हो गयी बारादरी

कोंच, संवाद सहयोगी : प्रशासन की उदासीनता का ही परिणाम है कि ऐतिहासिक ²ष्टि से महत्वपूर्ण राजा पृथ्वीराज की विश्राम स्थली बारादरी अपना अस्तित्व खोती जा रही है। नगर के पश्चिमी छोर पर बड़ी माता मंदिर के ठीक सामने बनी बारादरी जिसे बारह खंभा भी कहा जाता है। अब जीर्णशीर्ण हो चुकी है। अगर समय रहते ध्यान नहीं दिया गया तो वह दिन दूर नहीं जब बारादरी महज अवशेष ही बनकर रह जायेगी। रातों रात बनायी गयी यह बारादर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 06:29 PM (IST)
        

परिणय सूत्र में बंधे 21 जोड़े

उरई, जागरण संवाददाता : राजकीय इंटर कालेज प्रांगण में आयोजित कठेरिया समाज के सामूहिक विवाह समारोह में 21 जोड़ों ने अग्नि को साक्षी मानकर गृहस्थ जीवन में प्रवेश किया। आचार्यों ने वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ सभी वैवाहिक कार्यक्रम संपन्न कराये और वर बधुओं को जीवन भर साथ निभाने का वचन दिलाया। शाम को अभिभावकों ने अपनी बेटियों को डोली में बैठाकर ससुराल के लिए विदा किया। बेटियों को विदा करते समय सभी की आंखे ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 06:23 PM (IST)
        

लूट के लिए युवती को खींचा, मौत

उरई, जागरण संवाददाता : जिले में लूट की घटनाओं पर विराम नहीं लग रहा है। शनिवार रात अपने पति के साथ बाइक पर सवार होकर खकसीस से जालौन की तरफ आ रही युवती को लूट के इरादे से मोटरसाइकिल सवार तीन बदमाशों ने पीछा किया। बदमाशों ने चलती बाइक से युवती का हाथ पकड़ कर नीचे खींच लिया। युवती सिर के बल सड़क पर गिरी। इसी बीच पीछे तेज गति में आ रही मारुति वैन उसे कुचलते हुए गुजर गई जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 06:17 PM (IST)
        

बच्चों के अपहरण का प्रयास

माधौगढ़, संवाद सहयोगी : रामपुरा थाना क्षेत्र में बाबूपुरा के पास दुस्साहसिक अंदाज में बुलेरो सावर बदमाशों ने सड़क किराने खेल रहे दो मासूम बच्चों को अपहरण के इरादे से गाड़ी में बैठा लिया। इसी बीच खेत पर काम कर रहे किसी ग्रामीण ने उन्हें बच्चों को उठाते हुए देख लिया लिहाजा उसने शोर मचाना शुरू कर दिया। जिसके बाद गांव के लोगों ने आगे रास्ता रोककर बदमाशों को घेरने की कोशिश की। इसके बाद बदमाशों ने पकड़े जा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 06:11 PM (IST)
        

फुटपाथ पर फिर काबिज हो गए दुकानदार

उरई, जागरण संवाददाता : अतिक्रमण करने वाले बेखौफ हैं। उन्हें किसी बात की ¨चता नहीं है, हो भी कैसे अभी तक प्रभावी तौर पर अभियान चलाया ही नहीं गया। मुख्य मार्ग को ही लीजिए अस्थाई दुकानदार फिर से कब्जा जमा कर बैठ गये और जिला अस्पताल के आस पास प्राइवेट गाड़ियां फिर खड़ी होने लगी हैं। समस्या का कोई भी समाधान अब तक नहीं निकल पाया है। इससे पैदल राहगीर अभी भी सड़कों से होकर गुजरते हैं। इनकी परेशानी को देखने व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 06:07 PM (IST)
        

ट्रांसफार्मर रखकर बंद कर दिया रास्ता

उरई, जागरण संवाददाता : नया पटेल नगर में समस्याओं का अंबार है। सभी बुनियादी सुविधाएं लोगों को नहीं मिल पा रही हैं। ठडेश्वरी मंदिर के पीछे बस्ती में कई गलियां कच्ची हैं। पानी के लिए एक भी हैंडपंप नहीं लगवाया गया है। बिजली चले जाने पर लोग बूंद बूंद पानी को तरसते हैं। पाइप लाइन ही एक मात्र पेयजल आपूर्ति का साधन है। लापरवाही तो देखिये बिजली विभाग ने एक गली के मुहाने पर ही ट्रांसफार्मर रखकर आने जाने का ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 06:01 PM (IST)
        

लोक अदालत में निपटे 30 वाद

कोंच, संवाद सहयोगी : रविवार को मुंसिफ न्यायालय में लगायी गयी लोक अदालत में कुल 56 मुकदमों का निस्तारण किया गया। सिविल जज जूनियर डिवीजन राजीव कुमार ¨सह ने लोक अदालत के दौरान मुकदमों का निस्तारण करते हुए एमवी एक्ट, जुआ एक्ट आदि के कुल 30 मुकदमे निपटाये। वहीं 126501 रुपए जुर्माने के तौर पर वसूल किये। वहीं अपर सिविल जज जूनियर डिवीजन के तौर पर वसूल किये। अपर सिविल जज जूनियर विजय कुमार कटियार ने 26... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 05:54 PM (IST)
        

मकान के विवाद में भाइयों में मारपीट

जालौन, संवाद सहयोगी : मकान के विवाद को लेकर भाइयों में चले लाठी डंडों में तीन लोग घायल हो गये। जबकि एक की हालत गंभीर होने पर उसे जिला अस्पताल के लिए रिफर कर दिया गया। मुहल्ला जोशियाना निवासी श्रीराम सोनी तथा कुलदीप सोनी पुत्रगण रामस्वरूप सोनी में मकान को लेकर विवाद चल रहा है। मामला न्यायालय में विचाराधीन है। दोनों भाइयों में विवाद होने की आशंका को देखते हुए पुलिस ने दोनों पक्षों को 107-16 में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 05:53 PM (IST)
        

बूंद बूंद पानी को तरस रहे रोजेदार

जालौन, संवाद सहयोगी : मुस्लिम बाहुल्य वार्ड में लगे सभी हैंडपंप खराब होने से रोजेदार बूंद बूंद पानी को तरसते नजर आ रहे हैं। जल संस्थान के कर्मचारियों पर लोगों ने पाइप निकालने का भी आरोप लगाया है। नगर के मुहल्ला नारो भास्कर वार्ड नंबर 25 मुस्लिम बाहुल्य वार्ड है। जिसमें मस्जिद के आगे रज्जाक के मकान के सामने, राधाचरण स्कूल के सामने सहित करीब 7 हैंडपंप लगे हैं जिसमें सभी हैंडपंप खराब हो चुके हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 05:52 PM (IST)
        

आग की घटनाओं में भगवान भरोसे जिला

उरई, जागरण संवाददाता : आग की बड़ी घटनाओं की स्थिति में जिले का दमकल विभाग लाचार हो जाता है। विभाग के पास न तो पर्याप्त साधन हैं और न कर्मियों की पर्याप्त संख्या है। इसी वजह से आग की घटनाओं में काबू पाने में कई बार दमकल कर्मी पूरी तरह से असहज की स्थिति में पहुंच जाते हैं। माधौगढ़ जैसी प्रमुख तहसील में भी आज तक दमकल केंद्र स्थापित नहीं पाया है। जबकि हर साल आग लगने की सबसे ज्यादा घटनाएं इसी क्षेत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 05:20 PM (IST)
        
(News from Jalaun, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें