जालौन

  • युवती को अगवा कर किया गैंगरेप

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 07:11 PM (IST)

    उरई, जागरण संवाददाता : माधौगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम रामहेतपुरा से एक दलित युवती को तीन युवक जबरन गाड़ी में डालकर ले गये। 25 दिन तक आरोपियों ने युवती को बंधक बनाये रखा। इस बीच कई बार उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ। 25 मई को वह किसी तरह आरोपियों के चंगुल से छूटी और घर पहुंची। शनिवार को उसने आरोपियों के विरुद्ध अपहरण व दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। युवत... और पढ़ें »

  • खाद्यान्न वितरण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:14 PM (IST)

    जालौन, संवाद सहयोगी : प्रदेश सरकार की घोषणा के बाद चार माह तक पात्र गृहस्थियों को वितरण होने वाले नि:शुल्क खाद्य वितरण को लेकर तहसील सभागार में उप जिलाधिकारी ने कोटेदारों के साथ बैठक की तथा शासन की मंशा की जानकारी कोटेदारों को दी। उप जिलाधिकारी मुईन उल इस्लाम ने कहा कि राज्य सरकार के निर्णय के तहत जून माह से सितंबर माह तक चार माह पात्र गृहस्थियों को नि:शुल्क खाद्यान्न गेहूं व चावल का वितरण किया... और पढ़ें »

  • नदी में डूबकर किशोर की मौत

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:10 PM (IST)

    रामपुरा, संवाद सूत्र : रामपुरा में पहुज नदी में नहाते समय एक किशोर पानी की गहराई में डूब गया। जिससे उसकी मौत हो गई। करीब एक घंटे के बाद उसका शव बरामद किया जा सका। किशोर यहां अपने ननिहाल आया था। उसकी मौत के बाद वहां कोहराम मच गया। पहुज नदी में शनिवार सुबह सत्रह वर्षीय रवि पुत्र मुन्ना लाल अपने हम उम्र दोस्तों के साथ नहाने के लिए गया था। नदी में उसे पानी की गहराई का अंदाजा नहीं था। नहाते समय पैर फि... और पढ़ें »

  • कालपी से छोटे ¨सह बसपा प्रत्याशी घोषित

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 05:53 PM (IST)

    कालपी, संवाद सहयोगी : बहुजन समाज पार्टी ने कालपी विधानसभा क्षेत्र में एक बार फिर पूर्व विधायक छोटे ¨सह चौहान को प्रत्याशी घोषित किया है। बुंदेलखंड के जोनल कोआर्डिनेटर व पूर्व विधान परिषद सदस्य नौशाद अली ने पूर्व विधायक श्री ¨सह के प्रत्याशी बनाए जाने की घोषणा की। इसके साथ ही श्री अली ने कहा कि भाजपा सपा मिलकर देश व प्रदेश में राजनीतिक लाभ लेने के लिए दंगा कराती हैं जिसमें निर्दोष लोग मारे जाते ह... और पढ़ें »

  • बैरई के तालाब में उड़ रही धूल

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 05:51 PM (IST)

    कालपी, संवाद सहयोगी : प्रशासन में इच्छाशक्ति की कमी के चलते मुख्य विकास अधिकारी द्वारा गोद लिये गांव बैरई के तालाब में धूल उड़ रही है। जिससे जानवरों को पेयजल की समस्या से जूझना पड़ रहा है। महेबा ब्लाक के गांव बैरई में सड़क से चंद कदम की दूरी पर स्थित तालाब में पानी न होने के चलते ग्रामीण परेशान हैं। जबकि इस गांव को सीडीओ ने गोद ले रखा है। इस तालाब में पानी भरना तो दूर तालाब की साफ सफाई तक नहीं करवा... और पढ़ें »

  • ट्रेन में यात्री की हालत बिगड़ी, मौत

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 05:32 PM (IST)

    उरई, जागरण संवाददाता : लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रा कर रहे एक यात्री की हालत बिगड़ गई। उसे उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया जाता, इससे पहले ही उसने दम तोड़ दिया। संदेह जताया जा रहा है कि यात्री जहरखुरानी का शिकार हुआ है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की वजह साफ होगी। मध्य प्रदेश के दतिया जनपद अंतर्गत कस्बा सेवड़ा निवासी संतोष गोस्वामी लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन में सफर कर रहा था। इ... और पढ़ें »

  • ट्रेन से कटकर युवक ने दी जान

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 05:30 PM (IST)

    उरई, जागरण संवाददाता : आटा के पास एक युवक ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली। बताया जाता है कि आर्थिक तंगी की वजह से वह तनाव के दौर से गुजर रहा था। शुक्रवार शाम बिना कुछ बताए वह घर से निकल आया था, परंतु सुबह तक उसका पता नहीं चला चला। सुबह जानकारी हुई कि आटा के पास ट्रेन से कटकर एक युवक ने आत्महत्या की है। आटा थाना क्षेत्र के ग्राम बरदर निवासी भारत ¨सह (25) श्यामलाल आर्थिक तंगी और पारिवारिक कलह की ... और पढ़ें »

  • छत से गिरकर युवक की मौत

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:35 PM (IST)

    उरई, जागरण संवाददाता : ग्राम डकोर में गुरुवार रात एक युवक छत से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया। नाजुक हालत में उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया। जहां से बाद में उसको मेडिकल कालेज झांसी के लिए रेफर कर दिया गया था। उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। डकोर निवासी जीतू यादव पुत्र प्रभुदयाल यादव गुरुवार रात अपने घर की छत पर सो रहा था। आधी रात को वह नींद की हालत में छत पर चल पड़ा और छज्जे से नीचे आ गि... और पढ़ें »

  • संविदा भर्ती में सीएमओ पर गिरी गाज

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:26 PM (IST)

    उरई, जागरण संवाददाता : राष्ट्रीय स्वास्थ्य ग्रामीण मिशन में संविदा भर्ती को प्रमुख सचिव स्वास्थ्य द्वारा निरस्त करने के बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी को हटा दिया गया है। उन्हें सीएमओ के पद से हटाकर गोण्डा जिला अस्पताल में वरिष्ठ परामर्शदाता के पद पर तैनात किया गया है। इस कार्रवाई से सीएमओ आफिस में हड़कंप मचा है। विदित हो कि एनएचआरएम के तहत संविदा पर मार्च में 68 कर्मियों की नियुक्ति की गई थी, लेकिन ... और पढ़ें »

  • ई-रिक्शा लूटने के इरादे से चाकू मारा

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:21 PM (IST)

    जालौन, संवाद सहयोगी : लूट के इरादे से ई-रिक्शा चालक को शराब पिलाकर चाकू मारकर लुटेरे ने घायल कर दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। शुक्रवार की दोपहर ई रिक्शा चालक ग्राम रिनिया निवासी नीरज कुमार पुत्र शालिगराम को पुष्पेंद्र ¨सह पुत्र प्रहलाद ¨सह निवासी टिकरौली ने नीरज से कहा कि उसे गांव से अनाज लेने जाना है जिस पर रिक्शा चालक राजी हो गया। इसके बाद नीरज रिक्शा लेकर शहजादपुरा जा रहा था तभ... और पढ़ें »

  • शाखा प्रबंधक पर लगाए अभद्रता के आरोप

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:57 PM (IST)

    कालपी, संवाद सहयोगी : अखिल भारतीय किसान महासभा के बैनर तले किसानों ने इलाहाबाद यूपी ग्रामीण बैंक मुसमरिया के शाखा प्रबंधक पर उत्पीड़न करने तथा अभद्रता का आरोप लगाते हुए ज्ञापन उप जिलाधिकारी को सौंपा। शुक्रवार को अखिल भारतीय किसान महासभा के जिला संयोजक कामरेड राजीव कुशवाहा, राम¨सह चौधरी, विनोद ¨सह, शिव ¨सह, शिवपाल, अश्विनी तिवारी, कृष्ण राज ¨सह सहित कई किसानों ने एसडीएम जेआर चौधरी को दिये गये ज्ञा... और पढ़ें »

  • महिला समेत दो ने फांसी लगाकर की खुदकशी

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:52 PM (IST)

    उरई, जागरण संवाददाता : सिरसा कलार थाना क्षेत्र के ग्राम जखा में संपत्ति विवाद में एक महिला ने फांसी लगाकर खुदकशी कर ली। उधर, कदौरा थाना क्षेत्र के ग्राम कुसमरा बावनी में एक युवक ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। ग्राम जखा निवासी हरि ¨सह की पत्नी जमुना देवी ने फांसी लगाकर खुदकशी कर ली। बताया जाता है कि संपत्ति को लेकर रात में परिवार के लोगों के साथ जमना देवी का विवाद हो गया था। उसे बुरी तरह से अपमान... और पढ़ें »

  • तकनीकी खेती से मिलेगा किसानों को लाभ

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:39 PM (IST)

    उरई, जागरण संवाददाता : जिला विज्ञान क्लब द्वारा माधौगढ़ में आयोजित नव प्रवर्तन जागरूकता कार्यक्रम में कृषि वैज्ञानिकों ने किसानों को सलाह दी कि उचित तकनीक का प्रयोग करने पर किसान लाभ उठा सकते हैं। गुड़ाई, निराई यंत्र, जैविक कीटनाशक, गेहूं के भंडार हेतु कीड़ों से बचाने के लिए नीम की पत्तियों की टेबलेट जैसे कई नये आविष्कार हुए हैं। सृष्टि संस्थान के सचिव अर¨वद ¨सह ने कहा कि फलों एवं सब्जियों को ताजा ... और पढ़ें »

  • मजदूरी मांगने पर दलित को पीटा

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:29 PM (IST)

    उरई, जागरण संवाददाता : रामपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम बहराई में मजदूरी के पैसे मांगने पर दबंग ने दलित को सरेआम अपमानित कर बुरी तरह से पीटा। पीड़ित ने थाने में प्रार्थना पत्र दिया लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया। जिसके बाद पीड़ित अपनी फरियाद लेकर एसपी के पास पहुंचा। एसपी ने जांच के बाद ठोस कार्रवाई करने का भरोसा दिया है। ग्राम बहराईं निवासी अमित कुमार पुत्र मंगल शाक्यवार के अनुसार वह मेहनत मजदू... और पढ़ें »

  • जनता में दिखे सुरक्षा का भाव

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:00 AM (IST)

    उरई, जागरण संवाददाता : प्रमुख सचिव गृह देवाशीष पांडा ने गुरुवार को कहा कि कानून व्यवस्था में सुधार का आंकलन अब आंकड़ों से नहीं होगा, बल्कि जनता में सुरक्षा की भाव से किया जाए। जनता अपने आप को सुरक्षित महसूस करे, इससे कानून व्यवस्था की समीक्षा की जाएगी। कहा कि बुन्देलखंड में सट्टा के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी। झांसी मंडल की कानून व्यवस्था की समीक्षा करने के बाद पत्रकार वार्ता में पांडा ... और पढ़ें »

  • सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों के पता करें आय के साधन

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:00 AM (IST)

    उरई, जागरण संवाददाता : विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने वालों पर प्रदेश सरकार की निगाहें टेढ़ी हो गई हैं। विकास भवन में झांसी मंडल की कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक में प्रमुख सचिव गृह देवाशीष पांडा ने कोतवाली व थाना प्रभारियों को सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों को चिन्हित करने और उनकी आय के साधनों को पता करने के निर्देश दिए हैं। कहा कि ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई की जा... और पढ़ें »

  • पिता ने लगाई बेटे के कातिलों को गिरफ्तार कराने की गुहार

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:00 AM (IST)

    उरई, जागरण संवाददाता : सहायक निबंधक सहकारिता में चालक के पद पर तैनात मंजूर अहमद के जवान बेटे की तीन महीने पहले हत्या कर दी गई थी। आज तक उसके बेटे के कातिलों को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। बेटे की मौत के बाद जो सदमा उसे लगा है शायद उससे वह कभी नहीं उबर पाये। उसे रंज इस बात का है कि पुलिस उसके बेटे के कातिलों को गिरफ्तार करने में कोई दिलचस्पी नहीं ले रहे, जबकि मौका-ए-वारदात से तीन मोबाइल फोन बरामद... और पढ़ें »

  • महिला ने किया हंगामा

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:02 PM (IST)

    उरई, जागरण संवाददाता : बुन्देलखंड में 24 घंटे बिजली आपूर्ति करने के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश का पालन न होने की वजह से गुरुवार को प्रमुख सचिव गृह व पुलिस महानिदेशक की कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक के बाहर एक महिला ने जमकर हंगामा काटा। महिला ने कहा कि उसके मुहल्ले सुशील नगर में तीन दिन से बिजली पानी नहीं आ रहा है और अधिकारी सुनवाई नहीं कर रहे हैं। महिला के बवाल करने पर महिला थाना प्रभारी ... और पढ़ें »

  • 1630 को बांटी राहत सामग्री

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:57 PM (IST)

    जालौन, संवाद सहयोगी : समाजवादी राहत सामग्री के पैकेट गुरुवार को 1630 पात्रों को वितरित किए गए। इस दौरान एसडीएम ने कहा कि सूखा राहत में ईमानदारी से वितरण सुनिश्चित कराया जाएगा। इसलिए किसी भी पात्र को परेशान होने की जरूरत नहीं है। मंडी परिसर में गुरुवार को आयोजित वितरण कार्यक्रम में 22 गांवों को 1630 अंत्योदय कार्डधारकों को उप जिलाधिकारी मुईनउल इस्लाम, सपा नगर अध्यक्ष इकबाल मंसूरी,पूर्ति अधिकारी म... और पढ़ें »

  • फूटा आक्रोश, भरी हुंकार

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:56 PM (IST)

    उरई, जागरण संवाददाता : एससी एसटी बेसिक टीचर्स बेलफेयर एसोसिएशन के तत्वावधान में गुरुवार को शिक्षकों ने कलेक्ट्रेट में धरना देकर पदावनति करने पर भारी आक्रोश प्रकट किया। अध्यापकों ने कहा कि अनुसूचित जाति के शिक्षकों के साथ न्याय नहीं हुआ है। उनका काफी नुकसान हो गया है। इसके साथ ही अवकाश के दिनों में मिडडे मील वितरण को लेकर भी नाराजगी जताई गयी। बाद में राज्यपाल व मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन एडीएम को सौ... और पढ़ें »

(News from Jalaun, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें