1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जालौन

रैली निकाल किया आह्वान

उरई, जागरण संवाददाता : राज्य पोषण मिशन के तहत गुरूवार को बाल विकास के तत्वावधान में शहर में कार्यकत्रियों ने रैली निकालकर लोगों को अपने बच्चे आंगनबाड़ी केंद्रों में भेजने का आवाह्न किया। नारों के माध्यम से बताया गया कि आंगनबाड़ी केंद्रों में छोटे बच्चों, गर्भवती महिलाओं और किशोरियों को कुपोषण मुक्त करने के लिए सरकार द्वारा कई योजनाएं चलाई जा रहीं हैं इनका लाभ सभी को लेना चाहिए। रैली शहर के विभिन्न स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 09:55 PM (IST)
        

नारेबाजी कर भरी हुंकार

जालौन, संवाद सहयोगी : नियुक्ति के छह माह बाद भी मौलिक आधार न मिलने से नाराज प्रशिक्षु शिक्षकों ने बीआरसी भिटारा में काली पट्टी बांधकर विरोधी प्रदर्शन किया तथा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। आंदोलन कर रहे प्रशिक्षु शिक्षक धीरज कुमार बाथम ने कहा कि देश की सर्वोच्च अदालत के आदेश के बाद प्रदेश सरकार ने 72 हजार प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती 2011 में भर्ती पाये अध्यापकों को मौलिक अधिकार नहीं दी है। मौलिक नियुक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 09:52 PM (IST)
        

आंगनबाड़ियों की हुई ज्ञान परीक्षा

उरई, जागरण संवाददाता : राज्य पोषण मिशन के तहत संचालित किये जाने वाले कार्यक्रमों को लेकर गुरूवार को उरई बाल विकास परियोजना की कार्यकत्रियों की परीक्षा हुई। इसमें पोषण मिशन से संबंधित 50 प्रश्न पूंछे गये। जो कार्यकत्रियां इसमें पास होगीं उनका उत्साह वर्धन होगा जबकि फेल होने वाली कार्यकत्रियों पर कार्रवाई। मंडलायुक्त ने निर्देश दिए थे कि आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की परीक्षा कराई जाये ताकि यह पता चल सक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 09:13 PM (IST)
        

नाले किनारे फुटपाथों पर भी सज गईं दुकानें

कालपी, संवाद सहयोगी : नगर में पैदल राहगीरों की सुविधा के लिए बनवाये गये फुटपाथों पर तो लोगों ने कब्जा कर ही रखा है, नाले के किनारे के फुटपाथ भी नहीं छोड़े इस हालत में लोगों को कितनी परेशानी से जूझना पड़ता है यह उनका दिल ही जानता है। इतना सबकुछ होने के बाद भी अतिक्रमण को हटाने के लिए व्यापक तौर पर कोई ठोस पहल नहीं की गयी। हालत यह है कि नगर के चारों तरफ अतिक्रमण ही दिखाई देता है। इस समस्या से कब छुटका... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 09:11 PM (IST)
        

गरजी जेसीबी, ढहाये गये अतिक्रमण

जालौन, संवाद सहयोगी : अतिक्रमण विरोधी अभियान के तीसरे दिन जेसीबी मशीन से बंगरा मार्ग पर अतिक्रमण को हटाया गया। इससे अतिक्रमणकारियों में खौफ बढ़ गया और उन्होंने स्वयं ही अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया। तहसील प्रशासन व नगर पालिका परिषद के संयुक्त अभियान में तीसरे दिन नगर में अतिक्रमण हटवाया गया। उप जिलाधिकारी प्रेमचंद्र ¨सह, सीओ कुलदीप ¨सह, ईओ डीडी ¨सह, कोतवाल एके ¨सह ने देवनगर चौराहे से कोंच चौराहा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 09:08 PM (IST)
        

18 लाख कीमत का साबुन लदा ट्रक गायब

उरई, जागरण संवाददाता : 18 लाख रुपये कीमत का साबुन लाद कर जयपुर के लिए रवाना हुआ ट्रक गायब हो गया। ट्रांसपोर्ट कंपनी के संचालक द्वारा ट्रक के चालक व मालिक के विरुद्ध गुरुवार को कोतवाली में तहरीर दी गई। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। गणेश ट्रांसपोर्ट कंपनी के एजेंट रामनरेश के अनुसार 20 जुलाई को ट्रक नंबर एचआर पी 7852 में ¨हदुस्तान लीवर लिमिटेड से साबुन की खेप रमन रोडवेज प्राइवेट लिमिटेड मुंबई ब्रांच... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:26 PM (IST)
        

ट्रक खराब होने से लगा 3 घंटे जाम

कालपी, संवाद सहयोगी : शहर में राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो ट्रकों के खराब हो जाने से सड़क पर तीन घंटे तक जाम लगा रहा। देखते ही देखते सड़क के दोनों ओर वाहनों की लाइन लग गयी। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की निर्माण इकाई के अधिकारियों ने क्रेन मंगवाकर वाहनों को हटवाया, तब कहीं जाकर जाम खुल सका। हालांकि खुलने के बाद भी यातायात शाम तक सामान्य नहीं हो सका था। गुरुवार दोपहर 1 बजे शहर खानकाह व फुल पावर चौराहे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:54 PM (IST)
        

दीवार तोड़ कर 57 पेटी शराब लूटी

कोंच, संवाद सहयोगी : बुधवार रात लुटेरों ने शराब के ठेके की पक्की दीवार ढहाकर उसमें रखी डेढ़ लाख रुपए कीमत की शराब तथा नगदी लूट ली। पीड़ित ठेकेदार ने पुलिस को सूचना देकर रिपोर्ट दर्ज करा दी है। अभी तक बदमाशों का पता नहीं चल पाया है। कोंच एट मार्ग पर ग्राम अंडा में एक पक्के कमरे में चल रहा देशी शराब के ठेके पर चोरों ने बुधवार रात पहले तो ठेके के दरवाजे पर लगा ताला तोड़ने की कोशिश की, लेकिन जब सफल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:52 PM (IST)
        

लापता महिला का शव मिला

आटा, संवाद सूत्र : दो दिन पहले घर से लापता हुई महिला का शव गांव में एक कुआं में बरामद हुआ। किन हालातों में महिला कुआं में गिरी, अभी यह पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। प्रारंभिक जांच में पुलिस मामले को हादसा के नजरिया से देख रही है। ग्राम आटा निवासी जगराम की पत्नी गुड़िया दो दिन पहले झगड़े के बाद घर से चली गई थी। शाम तक गुड़िया घर नहीं आई तो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:47 PM (IST)
        

मलंगा नाले पर बनाया अवैध पुल

जालौन, संवाद सहयोगी : दबंगों द्वारा की जा रही मिट्टी की अवैध खुदाई तथा व्यापार करने के कारण नगर के प्राचीन धार्मिक स्थानों को खतरा उत्पन्न हो गया है। इसके बाद भी स्थानीय प्रशासन कोई कार्यवाही नहीं कर रहा है जिसके कारण मिट्टी का अवैध कारोबार लगातार चल रहा है। यहां तक की दबंगों ने मंगला नाला पर अवैध पुल तक बना लिए है। जनपद में मिट्टी के अवैध कारोबार पर जिलाधिकारी ने रोक लगा दी थी और किसानों को एक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:42 PM (IST)
        

यमुना का जलस्तर घटने से राहत

कालपी, संवाद सहयोगी : यमुना नदी के बाढ़ का पानी खतरे से निशान से .75 सेमी घट जाने से बाढ़ से प्रभावित गांवों के लोगों ने राहत की सांस ली है। केंद्रीय जल आयोग के अधिकारियों ने भी यमुना का जलस्तर घटने की बात कही है। विगत 26 जुलाई को यमुना का जलस्तर कोटा बैराज से पानी छोड़े जाने की वजह से बढ़ना शुरू हो गया और 29 जुलाई रात तक खतरे के निशान 108 मीटर के करीब पहुंच गया था। जिससे कई गांवों में पानी भरने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 04:45 PM (IST)
        

प्रेरक चयन में गड़बड़ी की शिकायत

उरई, जागरण संवाददाता : प्रेरक चयन में गड़बड़ी करने की शिकायतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। बुधवार को माधौगढ़ ब्लाक के कई आवेदकों ने सीडीओ को प्रार्थना पत्र देकर प्रेरकों की नियुक्ति गलत ढंग से करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पात्र होने के बाद भी उनका चयन न कर अपात्रों को रख लिया गया है। सीडीओ ने आश्वासन दिया कि वह पूरे मामले की जांच करायेंगे। बुधवार को माधौगढ ब्लाक के ग्राम कुटरा, तजपुरा, द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 01:10 AM (IST)
        

तेज धूप से बढ़ी उमस

उरई, जागरण संवाददाता : आसमान पर कई दिनों से छा रहे बादल बुधवार को गायब हो गए। फलस्वरूप धूप तेज निकलने की वजह से उमस बढ़ गई। गर्मी की वजह से लोग दिन भर पसीना-पसीना होते रहे। हालांकि शाम को कुछ राहत मिली। बारिश की वजह से पारे में गिरावट दर्ज की गई थी लेकिन अब धूप तेजी दिखाने लगी है। बादलों की वजह से कुछ राहत लोगों को मिल रही, लेकिन बुधवार को मौसम पूरी तरह साफ हो गया। जिसके कारण पारा 35 डिग्री सेल्सि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 01:10 AM (IST)
        

अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

जालौन, संवाद सहयोगी : प्रशासन द्वारा दूसरे दिन भी अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया गया। जिसमें कुछ दुकानदारों ने स्वेच्छा से अपना सामान हटा लिया तो कुछ का पालिका के कर्मियों ने हटाया। नगर की सड़कों को अतिक्रमण मुक्त कराने तथा जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए एसडीएम, पुलिस प्रशासन तथा नगर पालिका परिषद द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। बुधवार को देवनगर चौराहे से कोतवाली रोड, मंडी रोड पर अतिक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 01:10 AM (IST)
        

अज्ञात में हुआ पांचों शव का पोस्टमार्टम

उरई, जागरण संवाददाता : कालपी थाना क्षेत्र में छौंक के पास राष्ट्रीय राजमार्ग खड़े ट्रक में कार की भिड़ंत की घटना में मृत हुए पांचों लोगों के शव का अज्ञात में पंचनामा भर पोस्टमार्टम करा दिया गया। हैरत कि बात है कि कार में सवार सभी छह लोगों के नाम मालूम होने के बावजूद पुलिस रिकार्ड में अभी एक भी मृतक की पहचान नहीं हो पाई है। मालूम हो कि मंगलवार सुबह छह बजे के आसपास कानपुर की तरफ से आ रही कार ज्ञान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 01:09 AM (IST)
        

मनरेगा व पौधरोपण में लाएं तेजी

कोंच, संवाद सहयोगी : मुख्यमंत्री जल बचाओ अभियान के अंतर्गत खोदे जा रहे विकास खंड के 22 तालाबों तथा पौधरोपण व मनरेगा की बुधवार को मनरेगा उपायुक्त ने ¨बदुवार समीक्षा कर उनकी प्रगति और बढ़ाने जाने के कड़े निर्देश दिए। विकास खंड सभागार में संपन्न हुई समीक्षा बैठक में मनरेगा उपायुक्त डीएन पांडेय ने मुख्यमंत्री जल बचाओ अभियान में चयनित 22 तालाबों में अब तक हुए कार्यों के बारे में पूछा। ग्राम विकास पंचाय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 01:09 AM (IST)
        

मुख्य तस्कर का नाम उजागर, गिरफ्त से दूर

उरई, जागरण संवाददाता : मंगलवार को गल्ला मंडी में पुलिस चौकी के समीप अवैध शराब की बड़ी खेप बरामद होने के मामले में तीन लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया। सीओ सिटी डा. जंग बहादुर ¨सह ने प्रेस वार्ता के दौरान खुलासा किया कि अवैध शराब की यह खेप कस्बा जालौन निवासी राकेश शिवहरे की थी, जो यहां पर किराए के मकान में राकेश गुप्ता नाम से रह रहा था। बता दें मंगलवार को कोतवाली पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त ट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 01:09 AM (IST)
        

ग्राहक सेवा केंद्र से खुले खातों से रुपये निकाले

उरई, जागरण संवाददाता : बंबी रोड पर स्टेट बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र से बचत खाता खुलवाने ग्राहकों के एकाउंट से रुपये निकालने का मामला प्रकाश में आया है। ठगी का शिकार हुए ग्राहकों ने बुधवार को बैंक मैनेजर से शिकायत की। बैंक प्रबंधक ने जांच के बाद कार्रवाई करने का भरोसा दिया है। छात्र हिमांशु सोनी, शुभांशु, विजय ¨सह, ओमप्रकाश, अरुण कुमार उन ग्राहकों में है जिन्होंने स्टेट बैंक की राठ शखा से संबद्ध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 01:09 AM (IST)
        

दो दिन से लापता महिला का नाले में मिला शव

जालौन, संवाद सहयोगी : दो दिन से लापता महिला का शव बुधवार सुबह तकिया मस्जिद के पास स्थित रापटगंज नाले में उतराता हुआ दिखा। मुहल्ले के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। चौकी प्रभारी राजा भइया ने मौके पर पहुंचकर शव को निकलवाया। इसके बाद महिला की शिनाख्त सियावती राठौर (37) पत्नी मुन्नालाल निवासी तोपखाना के रूप में हुई। मौके पर पहुंचे परिजनों ने बताया कि महिला मानसिक रूप से कमजोर महिला की हत्या हुई या... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 01:09 AM (IST)
        

रेलवे स्टेशन पर बदहवास हालत में किशोरी मिली

उरई, जागरण संवाददाता : बुधवार को रेलवे स्टेशन पर एक किशोरी बदहवास हालत में मिली। जीआरपी ने उससे पूछताछ की तो वह सिर्फ इतना बता पाई कि वह झांसी की रहने वाली है। फिलहाल उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रेलवे स्टेशन पर किशोरी को दो लोग अपने साथ ले जाने की कोशिश कर रहे थे। किसी ने जीआरपी को इसकी सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची तब तक किशोरी को ले जाने की कोशिश कर रहे युवक वहां से जा चुके थे। ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 01:09 AM (IST)
        
(News from Jalaun, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें