1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हाथरस

मौत के बाद हरकत में आई पुलिस

हाथरस : सादाबाद पैसों के लेन देन को लेकर हुये झगड़े में मजदूर युवक को पिता पुत्रों ने उठाकर जमीन पर पटक दिया, जिससे युवक की रीढ़ की हड्डी टूट गई। घटना की तहरीर दी गई, लेकिन रिपोर्ट नहीं लिखी गई। पुलिस मौत का इंतजार करती रही। युवक की उपचार के दौरान मौत होने के बाद पुलिस हरकत में आई। कुरसंडा के मोहल्ला अंडी वाला में 25 अगस्त की रात्रि को ठेकेदार कैलाशी पुत्र लटूरी ¨सह के साथ मजदूरी पर कार्य कर रह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:49 AM (IST)
        

एसबीआइ के एटीएम पर सिपाही से मारपीट

हाथरस : घंटाघर स्थित स्टेट बैंक के एटीएम पर भीड़ के दौरान युवक ने सिपाही से मारपीट कर दी। पुलिस लाइंस में तैनात सिपाही सिविल ड्रेस में था। सिपाही ने युवक से लाइन में लगने की कहा था, जिस पर वह भड़क गया और नोक-झोंक के बाद मारपीट हो गई। सिपाही से मारपीट की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया। सोमवार सुबह से ही एटीएम पर लोगों की लंबी लाइन लगी रही। शनिवार व रविवार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:46 AM (IST)
        

देशव्यापी हड़ताल दोको, तैयारी पूरी

हाथरस : केंद्रीय ट्रेड यूनियनों व स्वतंत्र फेडरेशन ने सरकार की जनविरोधी, मजदूर-विरोधी व कारपोरेट से जुड़ी नीतियों के खिलाफ दो सितंबर को देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है। इसमें ट्रेड यूनियन, राज्य कर्मचारी, बैंक कर्मचारी, एलआइसी बीमा कर्मचारी, बिजली कर्मचारी, शिक्षक भाग लेंगे। हड़ताल को लेकर विभिन्न कर्मचारी संगठनों की संयुक्त ट्रेड यूनियन समन्वय समिति के संयोजक बीएस जैन के आवास पर हुई बैठक में हड़... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:44 AM (IST)
        

एक शिक्षक निलंबित, तीन का कटा वेतन

हाथरस : गैरहाजिर रहने वाले पूर्व माध्यमिक विद्यालय गढ़ी धारू को बीएसए ने निलंबित कर दिया। वहीं, तीन अन्य शिक्षकों का वेतन काटने के निर्देश दिए गए हैं। पूर्व माध्यमिक विद्यालय गढ़ी धारू में सहायक अध्यापक उमेश कुमार व पवित्रा देवी अनुपस्थित थीं। पवित्रा देवी 27 अगस्त 2015 को आकस्मिक अवकाश पर थीं, जो कि स्पष्ट नहीं है। प्रधानाध्यापक ने अवगत कराया कि उमेश कुमार ने पंजिका पर अवकाश अंकित किया है। सहाय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:42 AM (IST)
        

चेकिंग के बहाने जमा होंगे अग्नेयशास्त्र

हाथरस : आगामी दो-तीन महीने तक त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की प्रक्रिया जारी रहने पर जिलाधिकारी ने जिले के सभी आग्नेयश्त्रों की सघन चे¨कग कराने का निर्णय लिया है। इस दौरान सभी शस्त्र थानों या डीलर के यहां जमा कराये जाएंगे। चुनावों के दौरान संभावित ¨हसा के चलते यह आदेश दिया गया है। समय से शस्त्र लाइसेंसधारकों द्वारा नवीनीकरण न कराए जाने के मामले में इन सभी शस्त्रों को वैद्य नहीं माना जाएगा। शस्त्र अधि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:39 AM (IST)
        

आरक्षण जानने को दिन भर तांता

हाथरस : पंचायत चुनावों में सीटों के आरक्षण का हाल जानने के लिए सुबह से ही राजनैतिक दलों के आकाओं व संभावित प्रत्याशियों की नजर पंचायत राज विभाग पर लगी रही। फोन की घंटियां घनघनाती रहीं। पंचायत राज विभाग के बाहर भी लोगों की भीड़ जुटी रही। पंचायतों के आरक्षण पर तमाम राजनैतिक दलों की भी निगाहें लगी हुई हैं। तमाम दिग्गज कई दिनों से आरक्षण की टोह लेने में लगे हुए हैं। अफसरों से अपने मनमाफिक सीट आरक्षण को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:35 AM (IST)
        

दो सितंबर को लगेगी आरक्षण सूची

हाथरस : त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन में आरक्षण प्रक्रिया में शासन के नए पेच के बाद अब सूची को प्रकाशन दो सितंबर को किया जाएगा। नियमों में बदलाव से आरक्षण तय किए जाने की अब तक की कवायद में फिर से संभावित संशोधनों को लेकर पंचायत राज महकमे में बंद कमरे में काम चला। मंगलवार तक इस सूची को अंतिम रूप दिए जाने की संभावना है। इसी के बाद आरक्षण चार्ट जारी किया जाएगा। जिला स्तर पर ग्राम प्रधान, ग्राम पंचाय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:33 AM (IST)
        

एमपी पुलिस के लिए कमाई का धंधा बन गया लूटकांड

हाथरस : सिकंदराराऊ मध्य प्रदेश में यात्रियों से होने वाली लूट के मामले में पकड़े गए गिरोह की निशान देही पर स्थानीय व्यापारियों को उठाकर ले जाने के बाद उन्हें सांठ-गांठ कर छोड़ देना अब एमपी रेलवे पुलिस का धंधा बन गया है। अब तक एमपी पुलिस पांच बार दबिश देकर आरोपियों की निशानदेही पर दबिश दे चुकी है और कई लोगों को पकड़ कर भी ले गई, लेकिन आज तक किसी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की। उन्हें ले देकर छोड़ दिया गया ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:31 AM (IST)
        

बीमारी से हार गया पप्पू

हाथरस : सासनी के गांव बसई काजी में एक युवक लंबी बीमारी के चलते मौत हो गई। परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया। पप्पू (35) पुत्र हरी सिंह के माता-पिता का निधन काफी पहले हो चुका था। पप्पू को बीमारी ने घेर लिया। दिन-ब-दिन उसकी हालत बिगड़ती जा रही थी। लोगों ने बहन को सूचना दी। बहन ने उसका इलाज कराया। पैसे के अभाव में उसका मुकम्मल इलाज नहीं हो सका। आखिरकार पप्पू बीमारी से हार गया। पप्पू की रविवार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:27 AM (IST)
        

व्यापारी के थैले से 1.95 लाख रु पार

हाथरस : घंटाघर स्थित भारतीय स्टेट बैंक में रुपये जमा करने जा रहे व्यापारी के थैले से 1.95 लाख रुपये पार हो गए। बैंक पहुंचकर व्यापारी को इसकी जानकारी हुई। थैले में रुपये न मिलने पर व्यापारी ने शोर मचा दिया, जिससे शहर में लूट का हल्ला मच गया। व्यापारी पुलिस को नहीं बता सका कि कब और कैसे थैले से रुपये निकल गए। बख्तावर गली के रहने वाले विनोद कुमार अग्रवाल की बीआर एंड कंपनी के नाम से गुड़हाई बाजार में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:25 AM (IST)
        

दबंगों ने मा बेटों को पीटा

हाथरस : सादाबाद के गांव तसींगा में एक महिला ने गांव के ही दो लोगों पर अपने पैसे मांगने पर मारपीट की। थाना क्षेत्र के गांव तसींगा निवासी कुंती देवी पत्नी हरगोविंद ने कोतवाली में दी तहरीर में कहा है कि सोमवार दोपहर डेढ़ बजे वह घर पर थी। उसके घर में गांव के ही पप्पू, निक्की, नेम ¨सह, महेंद्र ¨सह, मिहीलाल, दीना एक राय होकर हाथों में लाठी-डंडा व छुरा लेकर जबरन घुस आए। नेम ¨सह व पप्पू के हाथों में तमंच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:22 AM (IST)
        

चार लोगों को मिली एक एक साल की सजा

हाथरस : 18 साल पुराने मारपीट के मामले में सोमवार को सीजेएम कोर्ट ने एक ही परिवार के चार लोगों को सजा सुनाई है। घर में घुसकर मारपीट करने पर तीन सगे भाइयों व उनके पिता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। धारा 504 में इन्हें दोष मुक्त किया गया है। घटना 30 दिसंबर 1997 की है। बदूल खां निवासी नगला गढ़ू सासनी ने कोतवाली सासनी में मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उनका कहना था कि सुबह के समय वे अपने भाई व भ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:19 AM (IST)
        

दवा की दुकान पर महिला से छेड़छाड़

हाथरस : मोहल्ला सीयल खेड़ा स्थित दवा की दुकान पर पहुंची महिला ने चीखना-चिल्लाना शुरू कर दिया। महिला के शोर पर लोग एकत्रित हो गए। महिला ने केमिस्ट व चिकित्सक दोनों पर छेड़छाड़ व हाथ पकड़कर अंदर ले जाने का आरोप लगाया। हंगामा होने पर दोनों वहां से भाग निकले। शिकायत पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और महिला को थाने ले आई। पीछे-पीछे दुकानदार का बड़ा भाई भी कोतवाली पहुंच गया। उन्होंने षडयंत्र का आरोप लगाया ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:16 AM (IST)
        

चार सितंबर को10 घंटे बंद रहेगा रेलवे फाटक

हाथरस : एनएच 93 के तालाब चौराहा स्थित रेलवे फाटक पर चार सितंबर को कार्य होगा। इस वजह से 10 घंटे के लिए फाटक बंद रहेगा। रेलवे ने इस संबंध में सभी आला अधिकारियों को अवगत करा दिया है। आगरा-मुरादाबाद एनएच 93 पर तालाब चौराहा पड़ता है। यहां से मथुरा बरेली रेल मार्ग भी गुजर रहा है। ये फाटक आगरा-अलीगढ़, मथुरा व बरेली मार्ग को जोड़ता है। इस मार्ग पर स्थित फाटक संख्या 309 पर ओवरहा¨लग का कार्य रेलवे विभाग द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:14 AM (IST)
        

डीएम पहुंचे मेला परिसर, देखी व्यवस्था

हाथरस : मेला श्री दाऊजी महाराज के रिसीवर जिलाधिकारी शमीम अहमद खान ने सोमवार को पूरे लाव लश्कर के साथ मेला परिसर की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जहां-जहां कमियां नजर आईं। उनमें सुधार के अधीनस्थों को निर्देश दिए। मेला शुरू होने से पूर्व रंगाई, पुताई, टेंट व साफ सफाई का कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। मेला श्री दाऊजी महाराज का 104वां महोत्सव 17 सितंबर से शुरू हो रहा है। इसके लिए सभी जरूरी व्यवस्थाएं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:08 AM (IST)
        

बच्चों की आंख को लग गई नजर

-- केस नं. एक : -नगला बेलनशाह में रहने वाले प्रेमचन्द के दस वर्षीय बेटे की आंखों पर चश्मा लगा हुआ है। डाक्टरों का कहना है कि बचपन में ही नजदीक से टीवी देखने की आदत और पिज्जा व बर्गर इत्यादि खाने के कारण ऐसा हुआ है, क्योंकि फास्ट फूड का ज्यादा सेवन करने से उसके शारीरिक स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा है। इन खाद्य पदार्थों में कम विटामिन, खनिज और अन्य पोषक तत्वों के साथ उच्च कैलोरी और अधिक वसा,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:35 AM (IST)
        

एंबुलेंस कर्मियों से मारपीट, छीन लिए रुपये व मोबाइल

संवाद सहयोगी, हाथरस : सिकंदराराऊ के गांव नाई नगला ताहर में 102 एंबुलेंस कर्मचारियों से मारपीट की गई। रुपये व मोबाइल छीन लिए गए। वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। एंबुलेंस कर्मियों को फोन पर सूचना मिली कि गांव में डिलीवरी केस लेने आ जाओ। एंबुलेंस चालक विपिन कुमार व एमडी जितेंद्र कुमार गांव पहुंच गए, लेकिन गली छोटी होने के कारण प्रसव पीड़िता के घर तक एंबुलेंस नहीं जा सकती थी। इसी को लेकर लोग कर्मचार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:35 AM (IST)
        

युवक को मारकर पेड़ पर लटकाया

संवाद सहयोगी, हाथरस : चंदपा के गांव नगला कोका में रविवार को तड़के एक युवक का शव पेड़ पर लटका मिला। फीरोजाबाद का रहने वाला यह युवक त्योहार पर यहां अपनी ससुराल आया था। मौके पर पहुंचे युवक के परिजनों ने ससुरालियों पर ही हत्या करके शव लटकाने का आरोप लगाया। आरोप है कि ससुराली युवक से पीछा छुड़ाना चाह रहे थे। पुलिस मामले को खुदकशी से जोड़ कर देख रही है। फीरोजाबाद जिले के थाना एका के गांव धर्मपुर का विशन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:35 AM (IST)
        

ग‌र्ल्स आइकन अवार्ड के लिए होगा चयन

संवाद सहयोगी, हाथरस : ग‌र्ल्स आइकन अवार्ड के लिए माध्यमिक विद्यालयों की छात्राओं से आवेदन पत्र मांग गए हैं। मिलान बी द चेंज ग‌र्ल्स आइकन संस्था की प्रोग्राम मैनेजर सुशी बीना कन्या माध्यमिक विद्यालयों में पढ़ने वाली छात्राओं के भविष्य को संवारने का जिम्मा लिया है। बताते चलें कि यह संस्थान शैक्षिक क्षेत्र में उत्कर्ष कार्य कराए जा रहे हैं। अब संस्था का सहयोग करने के निर्देश शिक्षा निदेशक माध्यमि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:35 AM (IST)
        

मोबाइल की दुकान में हजारों की चोरी

हाथरस : आगरा रोड स्थित मोबाइल की दुकान का शटर काटकर चोर हजारों रुपये का माल ले गए। श्यामकुंज के रहने वाले कुलदीप गौड़ की आगरा रोड सरस्वती इंटर कॉलेज के पास मोबाइल की दुकान है। रविवार देर रात चोर शटर काटकर दुकान में घुस गए। दुकान से मोबाइल, चार्जर, गल्ले में रखे दो हजार रुपये, इंवर्टर व बैटरी चोरी हो गई। सुबह शटर उखड़ा देख दुकान के बाहर लोगों की भीड़ लग गई। लोगों ने फोन से कुलदीप गौड़ को घटना की सूचन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:35 AM (IST)
        
(News from Hathras, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें