Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हाथरस

बिजली-उपभोक्ता लोड का करें खुद आकलन

संवाद सहयोगी, हाथरस : बिजली उपभोक्ताओं का लोड विभाग के अधिकारी बढ़वा रहे हैं, ताकि बिजली की आपूर्ति और खपत आदि की जानकारी हो सके, लेकिन तमाम उपभोक्ता लोड बढ़वाने से बच रहे हैं। अब प्रत्येक उपकरण पर कितना लोड खर्च होता है, इस बाबत एक्सईएन शहर ने चार्ट दोनों एसडीओ को उपलब्ध करा दिया है। बिजली सप्लाई को लेकर मची रार खत्म होने का नाम नही ले रही। लगातार छापेमारी कर लोड को सही किये जाने के प्रयास कि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:23 AM (IST)
        

'जनपद के विकास के लिए आगे आएं युवा'

जागरण संवाददाता, हाथरस : डीएम शमीम अहमद ने युवाओं से आह्वान किया है कि वे रचनात्मक, सामाजिक एवं सांस्कृतिक गतिविधियों के जरिये जनपद के बहुमुखी विकास के लिये लोगों को जागरूक करने में सहयोग प्रदान करें। डीएम कलक्ट्रेट में नेहरू युवा केन्द्र की जिला सलाहकार समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नेहरू युवा केन्द्र के अंतर्गत जिले में स्थापित यूथ क्लब के माध्यम से रचनात्मक, सामाजिक, स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:23 AM (IST)
        

लोन न चुकाने पर डॉक्टर की फजीहत

संवाद सहयोगी, हाथरस : दिल्ली की फाइनेंस कंपनी का लोन न चुकाने पर एक डॉक्टर साहब को कोतवाली के चक्कर लगाने पड़ गए। एक वर्ष पूर्व लिए लोन की किश्त न चुकाने पर कंपनी के अधिकारी उनके क्लीनिक पहुंच गए। यहां बात न बनने पर कंपनी के लोग कोतवाली सदर आ गए, जहां डाक्टर को भी बुला लिया गया। शहर के विनोद विहार कालोनी निवासी डा. विकास कुमार शर्मा का मैंडू रोड पर अल्ट्रासाउंड सेंटर संचालित है। डा. विकास ने वर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:22 AM (IST)
        

जाहिर हो गई प्रधान की दबंगई

संवाद सहयोगी, हाथरस : मुरसान के गांव सैनपुर में फौजी भाइयों की जमीन से होकर ग्राम प्रधान ने चक रोड निकलवा दिया था। इस मामले में मुख्यमंत्री से लेकर डीएम तक शिकायत की गई। इसके बाद गांव पहुंची राजस्व टीम को प्रधान की ऊंची पहुंच के चलते वापस करा दिया गया था, लेकिन दैनिक जागरण ने जब इसका खुलासा किया तो दूसरे दिन ही नायब तहसीलदार के नेतृत्व में टीम ने गांव जाकर चक रोड का नाप किया। ग्राम सैनपुर निवासी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:22 AM (IST)
        

जर्जर हालत में मातृ शिशु कल्याण केन्द्र

संवाद सहयोगी, हाथरस : सासनी में ग्रामीणों की स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए बनाए गये भवन जर्जर हालत में हैं। न वहां कोई चिकित्सक झांकने आता है और न ही एएनएम। मामला गांव लुटसान का है। यहां लगभग एक दशक पूर्व मातृ शिशु कल्याण केंद्र का भवन बनाया गया था। ग्रामीणों ने बताया कि जिस दिन से भवन का निर्माण हुआ, तब से आज तक इसमें कोई चिकित्सक और एएनएम नहीं आई। गर्भवती महिलाओं के प्रसव तथा अन्य स्वास्थ्य विकास... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:21 AM (IST)
        

घरों को दी जा रही उद्योगों की बिजली

संवाद सहयोगी, हाथरस : उद्योग बंधु की बैठक में डीएम ने भले ही आश्वासन दिया हो, लेकिन उद्यमियों की समस्या का समाधान आसान नहीं। इंडस्ट्रियल एरिया के स्वतंत्र फीडर से आधा दर्जन से अधिक रिहाइशी इलाके जुड़े हैं, जिन्हें शिफ्ट करना विभाग के बस की बात नहीं। इसके लिए विभाग के पास फिलहाल कोई योजना भी नहीं है। औद्योगिक विकास में बिजली की अहम भूमिका है। अनियमित कटौती व आए दिन फाल्ट/ट्रिपिंग की समस्या उद्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:20 AM (IST)
        

धार्मिक होने पर मिट सकते हैं अपराध

संवाद सहयोगी, हाथरस : आज हम अपने धर्म से भटके हुए हैं। यदि हम धार्मिक बनकर अपने धर्म पर अड़ जाएं और अपने माता पिता गुरुजनों का आदर सत्कार करें। अपनी बुरी सोच को बदल दें तो निश्चित रूप से अपराधों को मिटा सकते हैं। कालसर्प दोष शान्ति के लिए श्रावण मास के शुक्ल पक्ष की पंचमी को नाग पूजा का विशेष महत्व है। ये बातें वैदिक ज्योतिष संस्थान अलीगढ़ द्वारा आयोजित कालसर्प एवं पितृ दोष निवारण अनुष्ठान केसंदर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:19 AM (IST)
        

ईद की तैयारियां, रंगाई पुताई शुरू

जागरण संवाददाता, हाथरस : ईद की तैयारियों व्यापक स्तर पर शुरू हो गई है। ऐसे में घरों को भी सजाया जा रहा है तो दूसरी ओर ईदगाह पर भी भव्यता पूर्व रंगाई पुताई चल रही है। बाजारों में भी खरीदारी का दौर चल रहा है। इधर, अलविदा जुमा की नमाज शुक्रवार को डेढ़ बजे नयागंज स्थित जामा मस्जिद पर होगी। इसके लिए पालिका व पुलिस प्रशासन के अधिकारी जुट हुए थे। पाक माह रमजान चल रहा है। इसके बाद ईद-उल-फितर का पर्व भी म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:19 AM (IST)
        

न पढ़ने का ढंग न पढ़ाने का

संवाद सहयोगी, हाथरस : अनिवार्य शिक्षा मिशन को पूरा करने के लिए सरकार अरबों रुपये खर्च करती है, मगर प्राइमरी स्कूलों में पढ़ाई पटरी पर ही नहीं है। शिक्षा का स्तर इतना गिर चुका है कि उसके और गिरने की गुंजाइश ही नहीं बची है। हाल यह है कि बच्चे विद्यालयों में पहले पहुंच जाते हैं और गुरुजी बाद में आते हैं। गांव छौंड़ा में जब दैनिक जागरण की टीम पहुंची तो प्राथमिक विद्यालय छौंड़ा में बच्चे गेट पर खडे़ ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:18 AM (IST)
        

कुरसंडा के 12 दुकानदार बिजली चोरी में नामजद

हाथरस : गांव कुरसंडा में विद्युत चेकिंग के दौरान पैंठ बाजार व मेन बाजार के दुकानदारों की कारस्तानी सामने आ गई। कटिया डालकर की जा रही विद्युत चोरी के चलते 12 दुकानदारों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। अवर अभियंता सुमित कुमार के अनुसार ग्राम कुरसंडा निवासी चमन खां पुत्र रमजानी खां, टेलर ईश्वर चन्द्र पुत्र डम्बर सिंह, टेलर सतीश चन्द्र पुत्र करुआ, संदीप पुत्र करतार सिंह, पंखा रिपेयर वाले राजू पुत्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:18 AM (IST)
        

सावन में मन भा रहा घेवर

संवाद सहयोगी, हाथरस : सावन के महीने में बाजारों में तैयार होने वाली विशेष मिठाई घेबर की महक भी अपनी ओर लालायित करती है। इन दिनों शहर में घेबर की दुकानें सज गई हैं। हरियाली तीज और रक्षाबंधन के लिए दुकानदारों ने अभी से स्टाक भी शुरू कर दिया है। बता दें कि मैदा से निर्मित घेबर एसी मिठाई है, जिसका सावन के महीने में विशेष क्रेज है। इसके बाद मिठाई की दुकानों पर इसके दर्शन नहीं होते। इस महीने में पड़ने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:17 AM (IST)
        

ब्रह्माकुमारियों ने दिया नारी सुरक्षा का संदेश

संवाद सहयोगी, हाथरस : सादाबाद में प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की ब्रह्माकुमारियों के नेतृत्व में महिलाओं के प्रति हो रहे अत्याचारों के खिलाफ तीसरे दिन भी रैली निकाली गई। महाराजा अग्रसेन कन्या इंटर कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में ईश्वरीय विश्वविद्यालय की संचालिका वीके भावना ने बताया कि नारी पर अत्याचार होना आमबात होती जा रही है। समाज की शोभा खुलेआम कलंकित हो रही है, जो नारी कभी पू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:16 AM (IST)
        

अजगर का बच्चा निकलने से मचा हड़कम्प

संवाद सहयोगी, हाथरस : बुधवार की देर शाम सादाबाद में नगला केसरी के निकट एक खेत में अजगर का बच्चा निकल आया। इससे बस्ती के लोगों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन एक सांप पकड़ने वाले युवक को बुलाया गया। युवक ने अजगर के बच्चे को काबू में करके वन विभाग की टीम को सौंप दिया। नगला केसरी के निकट बुधवार की सायं छह बजे खेत से एक अजगर का बच्चा निकलकर बस्ती की ओर आ गया। बच्चों ने जब बडे सांप को देखा तो सांप-सांप कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:15 AM (IST)
        

लापरवाह बस चालक को भेजा जेल

हाथरस : इगलास रोड पर गश्त पर निकली पवन मोबाइल द्वितीय की बाइक को अनियंत्रित बस ने रौंद दिया। हादसे में बिजली का पोल भी क्षतिग्रस्त हो गया। पुलिस ने बस चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेजा है। कोतवाली हाथरस गेट के सिपाही राजेंद्र व राजेश पवन मोबाइल द्वितीय पर तैनात है। बुधवार की रात दोनों सिपाही सफेद रंग की अपाचे आरटीआर बाइक पर इगलास रोड पर गश्त पर थे। वहां से लौटते समय वे बाइपास चौराहे के प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

चांदी लूट में एक बंदी, माल बरामद

हाथरस : सादाबाद क्षेत्र में 14 व 28 जनवरी को बिसावर व नगला छत्ती के चांदी व्यापारियों से हुई लूट के मामले में पुलिस ने एक और अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। उसके पास से तमंचा, कारतूस, चांदी व सफेद धातु भी बरामद की है। चौकी इंचार्ज बिसावर होती सिंह राना के मुताबिक 14 जनवरी को बिसावर के बसंतलाल से 15 किलो चांदी तथा 28 जनवरी को नगला छत्ती के दलवीर सिंह से 16 किलो चंादी लूटी गयी थी। इस मामले मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:12 AM (IST)
        

छात्रवृत्ति आवेदन की अंतिम तिथि आज

हाथरस : निदेशक समाज कल्याण उप्र द्वारा वित्तीय वर्ष/शैक्षिक सत्र 2014-15 में दशमोत्तर छात्रवृत्ति/शुल्क प्रतिपूर्ति योजनान्तर्गत अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के नियन्त्रणाधीन शिक्षण संस्थाओं/मदरसों से सम्बन्धित आवश्यक विवरण भी मास्टर डाटाबेस में सम्मिलित कराए जाने हेतु अन्तिम तिथि 15 जुलाई से बढ़ाकर 25 जुलाई कर दी गयी है। जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने अल्पसंख्यक कल्याण विभाग से सम्बन्धित आलिया स्तर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:12 AM (IST)
        

अब तक सुलग रही आग

हाथरस : सिकंदराराऊ में बवाल के दौरान धान की भूसी से भरे ट्रक में लगाई गई गई आग अब तक सुलग रही है। भूसी तो ट्रक से खाली कर दी गई है, मगर उसकी आग पूरी तरह से नहीं बुझाई गई है। यह कभी भी बड़े हादसे को जन्म दे सकती है, मगर इस ओर पुलिस को ध्यान ही नहीं है। बता दें कि 15 जुलाई को यहां हुए बवाल के दौरान कोतवाली के बाहर खड़े कई वाहनों में आग लगा दी गई थी। इसमें एक वह ट्रक भी शामिल था, जिसमें धान की भूसी भ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:11 AM (IST)
        

शैक्षिक संस्थानों का बनेगा डाटा बेस

जागरण संवाददाता, हाथरस : शासन ने उत्तर प्रदेश व अन्य राज्यों के शिक्षण संस्थानों का मास्टर डाटा तैयार करने का निर्णय लिया है। ताकि, वहां पढ़ने वाले जनपद के छात्र-छात्राओं को भी छात्रवृत्ति व प्रतिपूर्ति शुल्क का लाभ दिया जा सके। जनपदों में संचालित बैंक, बैंक शाखा व उनके आईएफएस कोड भी मास्टर डाटा में आनलाइन भरे जाएंगे। शैक्षिक संस्थानों का डाटा तैयार होने के बाद ही छात्रवृत्ति व प्रतिपूर्ति शुल्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:11 AM (IST)
        

छात्रों के दो गुट भिड़े, एक घायल

संवाद सहयोगी, हाथरस : बागला इंटर कालेज में अनुशासन नाम की कोई चीज नहीं रह गई है। छात्रों के बीच गाली गलौज और अभद्र भाषा का प्रयोग आम बात है। गुरुवार को दो छात्र गुटों में कालेज के बाहर विवाद हो गया। देखते ही देखते मारपीट होने लगी। एक छात्र का सिर फट गया। घायल ने मामले की शिकायत थाने जाकर की, लेकिन भविष्य को देखते हुए बाद में दोनों गुटों के बीच समझौता करा दिया गया। देखने में आया है कि हर सत्र क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

बीवी की बेवफाई पर काट लिया पेट, अलीगढ़ रेफर

संवाद सहयोगी, हाथरस : सिकंदराराऊ में पत्नी की बेवफाई से तंग आकर एक व्यक्ति ने अपना पेट ब्लेड से काट लिया। इससे उसकी आतें बाहर निकल आईं। उसे गंभीर हालत में अलीगढ़ मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। इस व्यक्ति की पत्नी चार वर्ष से अपने मायके से नहीं लौटी है। उसके सात बच्चे हैं। बताया जाता है कि महिला ने दिल्ली में किसी और व्यक्ति से निकाह कर लिया है। सिकंदराराऊ के मोहल्ला नौरंगाबाद पश्चिमी निवा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        
(News from Hathras, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें