Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 07,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हाथरस

रविवार को मंजूर होगा जिला पंचायत का बजट

संवाद सहयोगी, हाथरस : जिला पंचायत के बजट प्रस्तावों पर रविवार को मुहर लगाई जाएगी। जिला पंचायत अध्यक्ष की अध्यक्षता में बुलाई गई बैठक में पुनरीक्षित बजट व आगामी वित्तीय वर्ष पर विचार विमर्श के बाद जिला पंचायत बोर्ड द्वारा इसे अनुमोदित किया जाएगा। अपर मुख्य अधिकारी हरमीक ¨सह ने बजट स्वीकृति का दिन सांसद व विधायकों के दिल्ली व लखनऊ में संचालित सदनों के कार्यक्रम में व्यवधान न हो, इसे ध्यान में रखकर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 10:21 PM (IST)
        

दिल्ली रूट पर घटाई गई बसें

संवाद सहयोगी, हाथरस : होली पर बसों के संचालन को लेकर तैयार कार्ययोजना के मुताबिक दिल्ली रूट पर अधिक बसें चलाई गईं, लेकिन गुरुवार को संचालन अचानक कम कर दिया गया। यात्रियों की कमी के कारण इस रूट पर हाथरस डिपो का फायदा नहीं हो रहा था। हर बार की तरह इस बार भी रोडवेज ने होली पर्व को भुनाने की योजना तैयार की। योजना के मुताबिक बसों का अधिक से अधिक संचालन कराने के लिए प्रोत्साहन स्कीम चलाई जा रही है। इस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 10:20 PM (IST)
        

अवैध कब्जे पर दी कोतवाली में तहरीर

संवाद सहयोगी, हाथरस : नगर पालिका वाटर व‌र्क्स की जगह पर कब्जा करने का प्रयास करने पर वाटर व‌र्क्स जेई ने कोतवाली हाथरस गेट में तहरीर दी है। इधर कब्जा स्थल पर नगर पालिका के अधिकारी नजर रख रहे हैं, जिससे फिर से इस तरह की हरकत न हो। मोहल्ला वाटर व‌र्क्स कालोनी के लोग चंदा कर वाटर व‌र्क्स की जमीन पर मंदिर बनवा रहे थे। इसकी भनक लगने पर नगर पालिका के अधिकारी व कर्मचारी बुधवार को पुलिस के साथ मौके पर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 10:19 PM (IST)
        

होली मिलन के बहाने पंचायत चुनाव पर नजर

संवाद सहयोगी, हाथरस : कुछ महीने बाद ही होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर संभावित प्रत्याशियों ने अपनी गोटियां फिट करनी शुरू कर दी है। हालांकि अभी तक इस चुनाव में आरक्षण की स्थिति अभी साफ नहीं है, लेकिन कुछ बड़े नेताओं की नजर बड़ी कुर्सियों पर है, तो छुटभैयों की नजर प्रधानी और बीडीसी के पदों पर है। चुनाव मैदान में कूदने के इच्छुक यह नेता होली के त्योहार पर सभी से गले मिल रहे हैं। कुछ नेता ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 10:19 PM (IST)
        

होलिका दहन स्थल ने करा दिया बखेड़ा

संवाद सहयोगी, हाथरस : ओढ़पुरा तिराहे पर रात होलिका दहन स्थल को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। विवाद की सूचना से पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। मौके पर कोतवाली पुलिस दौड़ पड़ी। एसडीएम व सीओ भी मौके पर पहुंचे। लोगों को समझा कर मामला शांत कराया गया। शांति व सौहार्द के साथ होली का त्योहार पूरा कराने के लिए पुलिस व प्रशासन की ओर से कड़ी व्यवस्था की गई है। 12 जनवरी को हुए बवाल के ²ष्टिगत लाला का नगला की ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 10:18 PM (IST)
        

दो बाइकेंभिड़ीं, महिला समेत चार लोग घायल

संवाद सहयोगी, हाथरस : सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र के अलीगढ़ रोड स्थित रिलायंस पेट्रोल पम्प के सामने दो बाइकों की भिड़ंत में एक महिला समेत चार लोग घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भिजवाया, जहां से उन्हें अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कालेज भेजा गया है। जानकारी के अनुसार रामबाबू पुत्र कालीचरन अपनी पत्नी लक्ष्मी निवासी कमालपुर जनपद (अलीगढ़) के साथ अपनी मोटरसाइकिल पर सवार होकर गांव स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 10:17 PM (IST)
        

सत्र समाप्ति की ओर नहीं मिले सोलर लैंप

संवाद सहयोगी, हाथरस : गरीब और अनाथ बालिकाओं को बेहतर शिक्षा कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में दिलाई जाती है। जिले में छह विद्यालय संचालित हैं। इन विद्यालयों में पढ़ने वाली छात्राओं के लिए सोलर लैंप की व्यवस्था होनी थी। सत्र समाप्त होने को है, लेकिन अभी तक छात्राओं को लैंप आदि उपलब्ध नहीं कराई गई। कक्षा आठ तक कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय संचालित है। हाथरस, हसायन, सिकंदराराऊ, स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 10:16 PM (IST)
        

होलिका दहन के साथ शुभकामनाओं का दौर

जागरण संवाददाता, हाथरस : गुरुवार की रात आठ बजते ही होलिका दहन हुआ। इस दौरान हुरियारों की बाइकें जहां सड़कों पर फर्राटे भरती नजर आईं, वहीं लोग एक-दूसरे को गले मिलकर होली की शुभकामनाएं देते रहे। गुरुवार को होलिका दहन का पर्व था। ऐसे में शहर के हर गली मोहल्ले व चौराहे पर होली रखी गई थी। शहर के किला गेट, होली वाली गली, मधुगढ़ी रानी मिल रोड तथा सीयल आदि पर भी सुबह से लोगों की भीड़ रही। मधुगढ़ी में जहां... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 10:15 PM (IST)
        

त्योहार बाद होगी बकाएदारों पर कार्रवाई

संवाद सहयोगी, हाथरस : शहरी क्षेत्र के बकाएदारों के लिए ओटीएस योजना का लाभ दिया गया, लेकिन तमाम ऐसे बकाएदार रहे, जिन्होंने योजना का लाभ नही लिया। अब त्योहार बाद एक्सईएन स्तर से ऐसे बकाएदारों की सूची बनाकर उनके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। शहरी क्षेत्र के बकाएदारों पर कई करोड़ रुपये का बकाया है, जिसे वसूलने के लिए पिछले कई सालों से अफसर मशक्कत कर रहे हैं, लेकिन फिर भी उन्हें सफलता नहीं मिल पा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 10:14 PM (IST)
        

होलिका स्थल बदलना पड़ा भारी

संवाद सहयोगी, हाथरस : सिकंदराराऊ नगर के मोहल्ला रोशनगंज वाल्मीकि बस्ती में रखने वाली होली लोगों ने नगर पालिका परिषद के वाटर व‌र्क्स की जमीन पर रख दी, जिसको लेकर नगर पालिका प्रशासन ने कार्यवाही करते हुए पुलिस को अवगत कराया जिस पर पुलिस क्षेत्राधिकारी एवं उपजिलाधिकारी ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की एवं पुन: ऐसा कार्य न करने की चेतावनी देकर छोड़ दिया। जानकारी के अनुसार मोहल्ला रोशनगंज में होली सड़क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 10:13 PM (IST)
        

हाईटेंशन लाइन का तार टूट कर गिरा

हाथरस : सिकंदराराऊ नगर में लगाई गई हाईटेंशन विद्युत लाइन लोगों के लिए जी का जंजाल बन गयी है। इस हाईटेंशन लाइन से आए दिन लोग काल के गाल में समा रहे हैं लेकिन विद्युत विभाग के कानों पर जूं नहीं रेंग रही है। नियमानुसार इस हाईटेंशन लाइन के नीचे जाल लगाने चाहिए जिससे यदि तार टूटे भी तो जाल के ऊपर रहे। इससे कोई अनहोनी न हो सके। स्थानीय बस स्टैंड पर हाईटेंशन लाइन के तार टूट कर गिर गए, जिससे वहां खड़े यात्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 10:12 PM (IST)
        

मडराक क्षेत्र में ट्रेन से गिरे व्यक्ति की मौत

हाथरस : मडराक स्टेशन के निकट रेलवे ट्रैक पर एक व्यक्ति ट्रेन से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया था। उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। सीकुर निवासी ओमवीर दिल्ली में प्राइवेट टैक्सी चालक है। वह बस से अपने गांव के लिए चला था। अलीगढ़ तक ओमवीर बस से आया। अलीगढ़ से वह एचएडी सवारी गाड़ी से मडराक के लिए आ रहा था। बताते हैं कि गाड़ी में भीड़ होने के कारण वह गेट पर ही हैंडल पकड़कर खड़ा था। मडराक स्टेशन के निकट उसके... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 10:11 PM (IST)
        

मारपीट कर नगदी व बाइक लूट ले गए

संवाद सहयोगी, हाथरस : होली के त्योहार पर बाइक से घर लौट रहे मामा भानजे को बीती रात बदमाशों ने सहपऊ क्षेत्र में लूट लिया। साथ ही मारपीट कर बाइक व नगदी ले जाने में सफल हो गए। इस मामले की जानकारी पुलिस को दे दी गई है। रिपोर्ट दर्ज नहीं हो सकी थी। एटा के थाना सकीट के गांव नगला काजी के रहने वाले अजीत पुत्र रूप ¨सह नोएडा में नौकरी करते हैं। उनके साथ उनका भानजा रघुवीर ¨सह पुत्र रघुराज ¨सह निवासी नगला र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 10:10 PM (IST)
        

चौथ मांगना युवकों को महंगा पड़ गया

संवाद सहयोगी, हाथरस : सादाबाद के मोहल्ला राजनगर नई बस्ती स्थित त्यागी कॉलोनी के निकट ताश खेलकर टाइम पास कर रहे कुछ युवकों से दो बाइक सवार चार युवकों ने आते ही रंगबाजी प्रारम्भ कर दी। ताश खेलते एक युवक की पिटाई पर आक्रोशित अन्य युवकों ने चारों को घेर कर उनकी भी जमकर मरम्मत कर डाली और दोनों बाइकों को क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंच गई और बाइकों को कोतवाली ले आयी। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 10:10 PM (IST)
        

पालकी यात्रा में हुआ धमाल

संवाद सहयोगी, हाथरस : सादाबाद नगर में गुरुवार को ठा. मुरली मनोहर महाराज की पालकी यात्रा धूमधाम से निकाली गई। भक्तों ने पालकी यात्रा में जमकर गुलाल उड़ाया। जवाहर बाजार स्थित ठा. मुरली मनोहर महाराज मंदिर समिति के तत्वाधान में प्रत्येक वर्ष होली पर परम्परागत रूप से निकाली जाने वाली मुरली मनोहर महाराज की पालकी का पूजन व शुभारम्भ प्रख्यात का‌िर्ष्ण संत स्वरूपानंद महाराज, पूर्व ऊर्जामंत्री रामवीर उपाध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 10:07 PM (IST)
        

होली पर जमकर हुई जौ की बालियों की बिक्री

संवाद सहयोगी, हाथरस : होली जलने की परंपरा के साथ ही उसकी आग से जौ भूनने की प्राचीन परंपरा के निर्वहन के लिए गुरुवार को जौ की बालियों की जमकर बिक्री हुई। तमाम ग्रामीण पहले से जौ की बालियों की गुच्छियां बनाकर लाए थे। जो दस रुपये तक में बिकी। होली की परंपरा में जौ का विशेष महत्व है। इसे फसल पकने का संकेत भी माना जाता है। जौ की बालियों को होली की आग में भूनने के बाद इसके दाने निकालकर लोग एक दूसरे को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 08:05 PM (IST)
        

पुलिस कर्मियों को मिला होली का तोहफा

संवाद सहयोगी, हाथरस : पुलिस महकमे ने अपने कर्तव्यनिष्ठ दारोगाओं को गुरुवार को होली का तोहफा दिया। वरिष्ठता सूची के अनुसार प्रदेश में दारोगाओं को निरीक्षक के पद पर प्रोन्नत किया है। प्रोन्नति पाने वालों में जिले के चार दारोगा शामिल हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस में प्रोन्नति की प्रक्रिया दो माह पहले शुरू हुई थी। मुख्यालय ने पूरे प्रदेश से 180 लोगों के नाम मांगे थे। विभागीय जानकारी के अनुसार 1997 बैच क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 07:54 PM (IST)
        

चप्पे-चप्पे पर रहेगा फोर्स

संवाद सहयोगी, हाथरस : होली को लेकर पुलिस व प्रशासन की ओर से विशेष सतर्कता बरती जा रही है। योजनाबद्ध तरीके से जिले में चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात किया गया है। अधिकारियों के कार्यालयों से पुलिसकर्मी लेकर क्यूआरटी बनाई गई हैं। थानों में अतिरिक्त होमगार्ड दिए गए हैं। संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। होली पर झगड़े-फसाद के मामले अधिक सामने आते हैं। होली के हुड़दंग की आड़ में कुछ लोग आपसी दुश्मनी भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 07:45 PM (IST)
        

अवैध शराब को रोकने में हाथरस फिसड्डी

संवाद सहयोगी, हाथरस : अवैध शराब के कारोबार को रोकने के लिए चले अभियान में जिला पुलिस का प्रदर्शन फिसड्डी रहा। तीन दिन के अभियान में जिले में केवल तीन मुकदमे दर्ज हुए, जबकि पड़ोसी जिला एटा अभियान में शीर्ष पर रहा। जनपद में अवैध शराब का कारोबार चरम पर है। बाहरी प्रांतों से शराब लाकर देहात क्षेत्रों में खपाई जा रही है। यही नहीं मिलावटी शराब भी लोगों तक पहुंचाई जा रही है। होली पर इस कारोबार पर नकेल क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 07:27 PM (IST)
        

होली मिलन में बरसा रंग-गुलाल

जागरण संवाददाता, हाथरस : प्रेस क्लब के होली मिलन समारोह में जमकर रंग-गुलाल उड़ा। कवियों ने भी काव्यपाठ कर समां बांधा। जिलाधिकारी शमीम अहमद खान ने जनपद वासियों से होली पर भाईचारे की मिसाल कायम करने और सौहार्द बनाए रखने की अपील की। होली मिलन समारोह का आयोजन गुरुवार को आगरा रोड स्थित राधा-कृष्ण कृपा भवन में हुआ। प्रारंभ में अतिथियों के स्वागत व सम्मान का दौर चला। मुख्य अतिथि जिलाधिकारी शमीम अहमद खान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:43 PM (IST)
        
(News from Hathras, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें