1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हाथरस

जिले में लक्ष्य से दूर गेहूं की खरीद

संवाद सहयोगी, हाथरस : भले ही जिले में गेहूं खरीद लक्ष्य पूरा कर लिए जाने का दावा किया जा रहा है, लेकिन मंडी समिति में मार्के¨टग के खरीद केंद्र का लक्ष्य काफी पीछे चल रहा है। यहां पर लक्ष्य के सापेक्ष महज 33 फीसद खरीद हो पाई है। खरीद प्रभारी ने निर्धारित समय में लक्ष्य को पूरा कर लिए जाने का दावा किया है। इधर खरीद केंद्रों द्वारा गेहूं को भंडारित कराने में भारी दिक्कत झेलनी पड़ रही है। ट्रक वेयर हाउ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:02 AM (IST)
        

लाखों का फ्राड करने वाले को भेजा जेल

संवाद सहयोगी, हाथरस : बैंक के साथ धोखाधड़ी करने वाले युवक को शुक्रवार को जेल भेजा गया। युवक ने फर्जी चेक के माध्यम से 8.50 लाख रुपये निकाले थे। गुरुवार को युवक बैंक कर्मियों के हाथों ही पकड़ा गया था। बैंक प्रबंधक की तहरीर पर पुलिस ने जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया तथा युवक को जेल भेजा। मास्टर माइंड अभी भी पुलिस से दूर है। आधुनिक बैं¨कग के जमाने में भी खाताधारक सुरक्षित नहीं हैं। कभी नेट बैं¨कग, कभी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:01 AM (IST)
        

बरातियों को पीटकर भगाया दूसरी जगह कर दी शादी

संवाद सहयोगी, हाथरस : नगला अहीर में बरातियों को पीटने के मामले में दूल्हे के भाई ने दुल्हन के पिता व भाई सहित पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी है। दूल्हे के भाई ने लड़की पक्ष पर षड्यंत्र के तहत पूरा ड्रामा रचने का आरोप लगाया है। लड़की पक्ष के लोगों ने बरातियों को पीटा, उनका सामान भी रख लिया तथा लड़की की दूसरी जगह शादी कर दी। पुलिस ने घायलों का मेडिकल कराया है। हाथरस जंक्शन के गांव दरियापुर के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:01 AM (IST)
        

बाइक चुराते पकड़ा गया युवक, पुलिस के हवाले

संवाद सहयोगी, हाथरस : राममंदिर के पास बाइक चुराकर भाग रहे युवक को ट्रैफिक पुलिस की मदद से पकड़ लिया गया। लोगों ने पिटाई के बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया। जिस युवक की बाइक थी, उसने कोतवाली में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई। फिलहाल युवक पुलिस हिरासत में है। शहर से रोजाना दुपहिया वाहन चोरी हो रहे हैं। कोतवाली सदर में बाइक चोरी की घटनाएं अधिक हो रही हैं। वाहन चोरी की एफआइआर के कारण दारोगाओं पर भी विवेचना... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:00 AM (IST)
        

नाम बढ़वाने को जल्द शुरू होगा अभियान

संवाद सहयोगी, हाथरस : तीन महीने तक जहां पंचायती राज विभाग पंचायत चुनाव में आरक्षण की प्रक्रिया पूरी करेगा। वहीं, राज्य निर्वाचन आयोग मतदाता सूची में सुधार व नाम बढ़वाने का अभियान चलाएगा। इसके लिए तैयारियां तेज हो गई हैं। इसके लिए ब्लॉकों पर बीएलओ तैनात करने का सिलसिला शुरू हो गया है। बीएलओ एक जून से घर-घर जाकर सर्वेक्षण करेंगे। सितंबर में पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी हो सकती है। अक्टूबर में च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:31 AM (IST)
        

'समाज को दिशा देते हैं शिक्षक'

संवाद सहयोगी, हाथरस : शिक्षक समाज का दर्पण होता है, उसे समाज में रहकर समाज को उन्नति के रास्ते पर ले जाने का काम करना होता है। ये बातें बातें पूर्व माध्यमिक विद्यालय पिपलगवां में आयोजित ब्लॉक स्तरीय सेवानिवृत्त अध्यापक सम्मान समारोह में बीएसए देवेंद्र गुप्ता ने कही। पूर्व विधायक यशपाल सिंह चौहान ने कहा कि ग्रामीण स्तर के छात्र-छात्राओं का सर्वागीण विकास करने की जिम्मेदारी परिषदीय अध्यापकों की हो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:29 AM (IST)
        

सपा शासन में बढ़ा अपराधों का ग्राफ

संवाद सहयोगी, हाथरस : सपा शासनकाल में अपराध व भ्रष्टाचार का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। पुलिस ही सुरक्षित नहीं हो तो आम जनता की सुरक्षा के बारे में क्या कहें? ये बातें सिकंदराराऊ विधायक रामवीर उपाध्याय ने गांव मोहब्बतपुरा में नवनिर्मित सड़क का लोकार्पण करने के बाद कही। उन्होंने कहा, हाथरस को जिला बनवाने से लेकर सरकारी कार्यालय, बिजली घर, स्कूल, सड़क, पेयजल टकियां, आईटीआई कालेज, बरातघर आदि का निर्माण बस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:28 AM (IST)
        

गुरु अर्जुन देव का शहीदी दिवस मनाया

जागरण संवाददाता, हाथरस : सिख के पांचवे गुरु अर्जुन देव का शहीदी दिवस मनाया गया। अलीगढ़ रोड स्थित गुरुद्वारा नानक दरबार में सुबह से ही सिख समाज के लोगों ने मत्था टेका। सबद-कीर्तन हुआ। राहगीरों को शर्बत पिलाया गया। ज्ञानी हरपाल सिंह ने जानकारी दी। गुरुद्वारा कमेटी अध्यक्ष प्रमुख समाजसेवी तजवंत कालरा, सरदार प्रीतम सिंह, चमेल ¨सह, कमल मलिक, स्वराज मलिक, हरवंश अरोरा आदि मौजूद रहे। सासनी में श्री सुख... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:27 AM (IST)
        

कांग्रेसियों ने थमाया ज्ञापन

संवाद सहयोगी, हाथरस : शहर में व्याप्त जनसमस्याओं ने कांग्रेसियों को इस कदर झकझोरा कि वे शुक्रवार को जिला मुख्यालय पर पहुंच गए। जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में अपर जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया और समस्याओं के निस्तारण की मांग की। मधुगढ़ी गांधी पार्क में लगी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा क्षतिग्रस्त हुए एक माह बीत गया मगर दूसरी प्रतिमा नहीं लगी। एक जून से अनशन की चेतावनी दी है। ज्ञापन में यह भ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:26 AM (IST)
        

विधायक ने बांटा किसानों को मुआवजा

हाथरस : सपा विधायक देवेन्द्र अग्रवाल ने सहपऊ के गांव नगला सलेम में ओलावृष्टि पीड़ित किसानों को चेक वितरित किया। नगला सलेम में 489 किसानों को लगभग 22 लाख रुपये की धनराशि के चेक बांटे गए जिनमें 1500 सौ रुपये से लेकर 18 हजार रुपये तक के चेक बांटे गए। इस दौरान विधायक ने कहा कि जितना मुआवजा प्रदेश की सरकार किसानों को दे रही है उतना मुआवजा आज तक किसी सरकार ने नहीं दिया। इस अवसर पर नायब तहसीलदार देवेन्द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:25 AM (IST)
        

ढर्रे पर नहीं आई बिजली सप्लाई

संवाद सहयोगी, हाथरस : तीन दिन बीत जाने के बाद भी जिले की बिजली आपूर्ति सुचारू नहीं हो पाई। आंधी से जिले में करीब एक हजार विद्युत पोल क्षतिग्रस्त हुए थे। मंगलवार को 45 मिनट की आंधी व बारिश ने विद्युत महकमे तो बुरी तरह तबाह कर दिया है। करीब एक हजार विद्युत पोल व लाइनें क्षतिग्रस्त हो गई थी। आधा जिला बिजली संकट की चपेट में आ गया था। शहर की सप्लाई तो जैसे-तैसे सही हो गई मगर देहात अब भी अंधेरे में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:25 AM (IST)
        

प्रेम-जाल में फंसाकर बेचे जाने का आरोप

संवाद सहयोगी, हाथरस : डेढ़ साल बाद घर लौटी युवती ने अपने प्रेमी व गांव के दो युवकों पर धोखाधड़ी व बेचे जाने का आरोप लगाया है। पिता ने कोतवाली हाथरस जंक्शन में शिकायत की है। पुलिस का कहना है कि युवती अपने प्रेमी के साथ नहीं रहना चाहती। बेचने जैसी कोई बात नहीं है। हाथरस जंक्शन के गांव की युवती डेढ़ साल पूर्व फीरोजाबाद निवासी युवक साथ भाग गई थी। इस युवक की रिश्तेदारी युवती के गांव में है, जिसके चलत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:24 AM (IST)
        

11 साल बाद चार साल का कारावास

संवाद सहयोगी, हाथरस : ग्यारह साल पुराने मारपीट व गंभीर चोट पहुंचाने के मामले में एडीजे तृतीय की कोर्ट ने दोषी को चार वर्ष के सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। एक अन्य मामले में सरकारी कर्मचारी से मारपीट व सरकारी कार्य में बाधा डालने पर सीजेएम ने एक वर्ष की सजा सुनाई है। घटना 8 मार्च 2004 की है। रमेशचंद्र निवासी सासनी रात करीब नौ बजे अपने घर लौट रहे थे। इसी दौरान दो लोगों ने उनसे गाली-गलौज की तथा व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:24 AM (IST)
        

'अनवरत बहेगी विकास की गंगा'

हाथरस : बसपा के वरिष्ठ नेता बनी ¨सह बघेल ने कहा कि क्षेत्र में विकास की गंगा अनवरत बहती रहेगी। बनी सिंह गांव पचौं में शिव परिवार की मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने व जिला पंचायत अध्यक्ष रामवती बघेल ने पूजा-अर्चना की। ग्रामीणों ने रामवती व बनी ¨सह के साथ आशीष दीक्षित का भी स्वागत किया। ग्राम शीतलवाड़ा में चल रही श्रीमद् भागवत कथा के पूर्ण होने पर भी रामवती एवं ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:22 AM (IST)
        

बीसैया को भी भगीरथ का इंतजार

मदन मोहन शर्मा, हाथरस 31 अक्टूबर 2014 को लगा कि मिल गया कोई भगीरथ। अहवरनपुर की ओर विकास की गंगा बहेगी तो धारा नगला बीसैया को भी छुएगी, मगर तब से अब तक यह सिर्फ ख्वाब ही बना हुआ है। नगला बीसैया के हालात देख आप भी दंग रह जाएंगे। गलियों में खड़ंजे हैं और नालियां भी, मगर जल निकासी का कोई बंदोबस्त नहीं। ऐसे में पानी कभी किसी खेत में तो कभी किसी के खेत में छोड़ दिया जाता है। इसे लेकर आए दिन झगड़े-फसाद ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:20 AM (IST)
        

एटीएम से दस हजार रुपये लेकर भागते युवक दबोचा

हाथरस : एटीएम से शिक्षक के रुपये लेकर भागते युवक को शिक्षकों ने तत्काल पकड़ लिया। उसकी पिटाई कर पुलिस के हवाले कर दिया। प्राइमरी पाठशाला के हेड मास्टर अमित कुमार अपने साथी शिक्षक पूरन ¨सह के साथ अलीगढ़ रोड पर केनरा बैंक के एटीएम पर पहुंचे और कोड आदि डाल रुपये निकालना चाहा मगर किसी वजह से तत्काल रुपये नहीं निकले। शायद मशीन सुस्त थी। वे तत्काल बाहर निकल दूसरे एटीएम पर जाने लगे मगर तभी मोबाइल पर द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:19 AM (IST)
        

ट्रक की टक्कर से कार हुई क्षतिग्रस्त

हाथरस : सासनी में आगरा अलीगढ़ राजमार्ग पर फौजी ढाबा के निकट एक ट्रक ने कार को टक्कर मार दी। कार चालक तो बाल-बाल बच गया मगर कार क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिस ने कार और ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया है। गुरुवार की रात एक ट्रक सासनी से आलू भरकर अलीगढ़ की ओर जा रहा था। उधर, अलीगढ़ से गांव भोजगढ़ी निवासी संजय शर्मा अपनी कार से एक समारोह में शरीक होकर वापस गांव लौट रहे थे। जैसे ही संजय शर्मा की कार गांव सम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:18 AM (IST)
        

युवती के रिश्ते को लेकर हुई फजीहत

संवाद सूत्र, हाथरस : सासनी में एक व्यक्ति ने अपनी पुत्री का रिश्ते अचानक दूसरी जगह कर दिया तो पुत्री अपने पिता का घर छोड़कर अपने होने वाले पति के घर चली गई। इसे लेकर युवती के परिजनों ने बिचौलिये को उसके घर से उठा लिया और रास्ते में जमकर धुनाई की । बिचौलिये ने कोतवाली में घटना की तहरीर दी है। सादाबाद के गांव कजरौठ खेड़ा निवासी बीस वर्षीय मुस्लिम युवती का रिश्ता कुछ समय पूर्व अलीगढ़ के युवक के साथ तय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:17 AM (IST)
        

बच्चों के विवाद ने पकड़ा तूल

हाथरस : सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव बहादुरगढ़ी में बच्चों के विवाद ने तूल पकड़ लिया जिसमें लाठी तो चली ही, पथराव भी हुआ। दोनों पक्ष से आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी को गिरफ्तार तो नहीं कर सकी, मगर एक घायल का चिकित्सकीय परीक्षण अवश्य कराया है। गुड्डू व रेशमपाल निवासीगण गांव बहादुरगढ़ी के बच्चे आपस में खेल रहे थे तभी इन बच्चों में किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया। बच्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:16 AM (IST)
        

आपदा राहत कोष में दिए 1.57 लाख

हाथरस : भूकंप पीड़ितों की मदद के लिए सहपऊ विकास खंड के परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 1.57 लाख दिए। ब्लॉक संसाधन केंद्र पर न्याय पंचायत गुतहरा के संकुल प्रभारी सतीश कुमार, पूर्व बेसिक शिक्षक संघ अध्यक्ष कोमल प्रसाद त्रिपाठी आदि ने खंड शिक्षा अधिकारी अखिलेश कुमार यादव को 157750 रुपये का बैंक ड्राफ्ट सौंपा। इनमें 47750 रुपये का बैंक ड्राफ्ट न्याय पंचायत गुतहरा व 1.10 लाख र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:15 AM (IST)
        
(News from Hathras, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें