Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हाथरस

दोहरे हत्याकांड के मुख्य आरोपी ने किया सरेंडर

हाथरस : एमजी पालीटेक्निक में रैगिंग को लेकर दोहरे हत्याकांड के मुख्य आरोपी अभिषेक यादव ने बुधवार दोपहर कोर्ट में समर्पण कर दिया। कुर्की नोटिस चस्पा होने के बाद से आरोपी के समर्पण की चर्चाएं थीं। मुख्य आरोपी के जेल पहुंचने पर कोतवाली सदर पुलिस ने चैन की सांस ली है। दो सितंबर की उस काली रात को शहरवासी शायद ही कभी भूल पाएंगे। दिल्ली वाला मोहल्ला में एमजी पालीटेक्निक के छात्र ऋषभ कौशिक के बड़े भाई अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 12:27 AM (IST)
        

सरकारी भवनों में उड़ रहे धुएं के छल्ले

जागरण संवाददाता, हाथरस : सार्वजनिक स्थानों पर बीड़ी-सिगरेट पीने पर रोक हैं, इसके बावजूद लोगों को कहीं भी धुएं के छल्ले उड़ाते देखा जा सकता है। यहां सरकारी दफ्तरों में भी ये नजारा देखा जा सकता है। आज तक शायद ही यहां किसी पर जुर्माना लगा हो। केन्द्र व राज्य सरकारें भले ही लोगों को तम्बाकू के इस्तेमाल से बचाने और उनके स्वास्थ्य को बचाने के लिए अभियान चला रही हों मगर लोग इस पर ध्यान नहीं देते। सुप्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 12:22 AM (IST)
        

झाड़ियों में मिला बच्ची का शव

हाथरस : मेंडू में गांव अजीतपुर रोड पर झाड़ियों में बच्ची का शव मिलने से सनसनी फैल गई। मौके पर लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। सूचना पर हाथरस जंक्शन पुलिस पहुंची। काफी कोशिशों के बावजूद बच्ची की शिनाख्त नहीं हो सकी। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है। कस्बा मेंडू में भैरों मंदिर के पास अजीतपुर वाले रोड पर काफी बदबू आ रही थी। बुधवार की सुबह ग्रामीणों ने झाड़ियों में देखा तो उनके होश उड़ गए। खेत में नग्न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 12:18 AM (IST)
        

आधार कार्ड कर्मी की सड़क हादसे में मौत

हाथरस : मेंडू रोड पर पुलिस लाइंस के निकट केंटर ने बाइक सवार युवकों को रौंद दिया। हादसे में एक की मौत हो गई। दोनों दोस्त काम पर हाथरस जंक्शन जा रहे थे। हादसे की जानकारी पर परिवार में कोहराम मच गया। मृतक के भाई ने अज्ञात चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। हादसे के बाद काफी देर तक यातायात बाधित रहा। प्रदीप कुमार (21) पुत्र शंकर लाल निवासी नगला सोरों (मुरसान) आधार कार्ड एजेंसी में काम करता था। इन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 12:15 AM (IST)
        

जनहित में होना चाहिए आरटीआइ का इस्तेमाल

हाथरस : दाऊजी मेला रिसीवर कैंप में आरटीआइ कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन हुआ, जिसमें लोगों को आरटीआइ कानून के पम्पलेट बांटे गए और जागरूक किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि अभिताभ ठाकुर, नूतन ठाकुर, एडीएम उदयीराम, गजेंद्र सोलंकी, अनुज अग्रवाल, डा. वरिन्दम गुणाकर ने मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित व दीप प्रज्वलित कर किया। कार्यक्रम संयोजक गौरव अग्रवाल ने अतिथियों का सम्मान प्रतीक चिन्ह भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 12:10 AM (IST)
        

राजेश का गैंग रजिस्टर्ड, मावी का नहीं

हाथरस : अपराध जगत में जिस शार्प शूटर ब्रजेश मावी की पश्चिमी उ.प्र. में धाक है, उसकी मथुरा कोतवाली में हिस्ट्रीशीट तो खुली है, मगर उसका गिरोह पुलिस रिकार्ड में कहीं रजिस्टर्ड नहीं है। हां राजेश टोंटा का गिरोह यहां जरूर रजिस्टर्ड है, मगर इसकी पुलिस अधिकारियों को ही खबर नहीं। देखा जाए तो अपराधियों के रिकार्ड मेंटेन में हाथरस की हालत मथुरा से भी बुरी है। यहां डीसीआरबी (जिला अपराध अभिलेख शाखा) निठल्ले ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 11:56 PM (IST)
        

पीएमजीएसवाई में अब लंबे मार्ग भी बनेंगे

हाथरस : केन्द्र सरकार ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना में बड़ा बदलाव किया है। अब इस योजना के तहत छोटे संपर्क मार्ग ही नहीं, बड़े संपर्क मार्ग व मुख्य मार्गो का निर्माण भी किया जाएगा। सड़कों की लंबाई और चौड़ाई दोनों में बढ़ोत्तरी की गई है। खास बात ये है कि सरकार ने इस योजना से सार्वजनिक निर्माण विभाग को अलग कर दिया है। अटल बिहारी सरकार के समय शुरू हुई प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना से ग्रामीण क्षेत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 11:48 PM (IST)
        

विकास की पहली कड़ी प्रधान

हाथरस : दाऊजी मेला रिसीवर कैंप में बुधवार को ग्राम प्रधानों का सम्मेलन हुआ। मुख्य अतिथि सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामजीलाल सुमन ने दीप प्रज्ज्वलित किया। उन्होंने कहा कि विकास की सबसे पहली कड़ी प्रधान है। सरकार ने प्रधानों को काफी अधिकार दे रखे है। प्रधानों को चाहिए कि गरीबों और बेसहारा लोगों के हित में कार्य करें। सरकारी योजनाओ का लाभ पात्र लोगों को दिलाएं। उन्होंने कहा कि अगर प्रधानों को अधिकारी व ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 11:36 PM (IST)
        

हीनभावना त्यागकर सामाजिक कार्यो से जुड़ें महिलाएं

हाथरस : मेला दाऊजी महाराज में लगे सविता समाज शिविर में महिला सम्मेलन हुआ। इसमें मुख्य अतिथि सुधा सविता ने कहा कि महिलाओं को चाहिए कि वे हीन भावना त्यागकर सामाजिक कार्यो में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें। बेटियों की शिक्षा पर विशेष ध्यान दें। यदि बेटी शिक्षित होगी, तो वह दो परिवारों को रोशन करेगी। उन्होंने कहा कि देश में महिलाएं पुरुषों के कंधे से कंधा मिलाकर कार्य कर रही हैं और उच्च पदों पर आसीन हैं। कार्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 11:32 PM (IST)
        

लापरवाही बरती तो छात्र संख्या शून्य

संवाद सहयोगी, हाथरस : इन दिनों यूपी बोर्ड परीक्षाओं के आवेदन फामरें को आनलाइन भरवाया जा रहा है। बीस सितंबर विलंब शुल्क से आवेदन फार्म भरने की अंतिम तिथि है। जिन विद्यालयों में आवेदन फार्म भरे जा चुके हैं। उनकी नामावली जमा करने के निर्देश अब जारी कर दिए गए हैं। यदि सप्ताह भर में नामावली विद्यालय संचालकों ने जमा नहीं की तो उनके यहां के छात्रों को शून्य माना जाएगा। रिपोर्ट बोर्ड में बैठे अधिकारियों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 10:17 PM (IST)
        

पेटी डीलरों को अब नहीं मिलेंगे लाइसेंस

जागरण संवाददाता, हाथरस : ग्रामीण क्षेत्रों में जगह-जगह मिनी डीजल पंप (पेटी डीलरों की दुकान) खुली हैं, जहां पर खूब मिलावटी डीजल की बिक्री हो रही है। अफसरों के ठोस कार्रवाई न करने की शिकायतें शासन तक पहुंच रही है। लिहाजा, शासन ने अब पेटी डीलरों के लाइसेंस रिन्यूवल व नए लाइसेंस जारी न करने का फैसला किया है। सोमवार को प्रशासन व पूर्ति विभाग की ओर से की गई कार्रवाई शासनादेश के बाद ही हुई। ग्रामीण क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:08 AM (IST)
        

करंट से बंदर मरा ट्रांसफार्मर फुंका

हाथरस : मंगलवार को पुराने मिल कंपाउंड इलाके में ढाई सौ केवी के ट्रांसफार्मर पर बंदर ने छलांग लगा दी। करंट लगने से बंदर की मौत हो गई, साथ ही ट्रांसफार्मर फुंक गया। लोगों को बिजली संकट से जूझना पड़ा। ट्रांसफार्मर खराब होने से विभाग को लाखों रुपये की क्षति हुई है। इलाके के लोगों को बुधवार को भी बिजली संकट झेलना होगा, सुबह पानी की किल्लत का सामना करना पड़ेगा। अवर अभियंता आरसी शर्मा का कहना है कि ट्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

किशोरी ने किया अधेड़ से शादी का विरोध

संवाद सहयोगी, हाथरस : सिकंदराराऊ तहसील के एक गांव में एक किशोरी की शादी एक अधेड़ के साथ करने का मामला प्रकाश में आया है। किशोरी ने इसका विरोध किया तो मामला अगसौली पुलिस चौकी पहुंच गया। इलाके में पूरे दिन इसकी चर्चा होती रही। कुछ लोग किशोरी को बेचे जाने की बात तक कर रहे हैं। बताया जाता है कि गांव थेगपुर निवासी एक व्यक्ति ने अपनी 14 वर्षीय बेटी की शादी गांव डंडेसरी में कर दी। जब किशोरी को पता चला कि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

बिजली कटौती से व्यापारी परेशान

संवाद सहयोगी, हाथरस : बिजली कटौती से लोग परेशान हैं। व्यापारियों का धंधा बुरी तरह चौपट हो रहा है। दिन में कटौती से फैक्ट्री बंद रहती है। मंगलवार को नाई का नगला स्थित दाल मिलों के संचालक बिजली विभाग के सर्किल दफ्तर गए और अधीक्षण अभियंता से मुलाकात कर उन्हें समस्या बताई। शहर में आठ-दस घंटे की सप्लाई है जबकि देहात क्षेत्र में तीन घंटे तक की सप्लाई हो रही है। दिन में चार घंटे की कटौती से फैक्ट्री... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

सील किए जाएंगे बिना पंजीकृत नर्सिग होम

जागरण संवाददाता, हाथरस : सीएमओ ने कहा है कि जिले में नर्सिग होम संचालकों ने अपना रजिस्ट्रेशन या नवीनीकरण नहीं कराया तो उनके संस्थान को सील कर दिया जाएगा। संचालकों के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज कराई जाएगी। सीएमओ डा. आरवी सिंह ने चेतावनी दी है कि समय से पंजीकरण व नवीनीकरण न कराने पर निजी चिकित्सकों व नर्सिग होम संचालकों के खिलाफ कार्रंवाई की जाएगी। बिना रजिस्ट्रेशन या नवीनीकरण के कोई भी डाक्टर प्रैक्टिस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

मोदी के जन्मदिन पर जुटाएंगे राहत सामग्री

जागरण संवाददाता, हाथरस : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर आज कोई उत्सव नहीं होगा। जम्मू-कश्मीर में आई बाढ़ की विभीषिका के चलते प्रदेशाध्यक्ष के निर्देश पर जिले में बाढ़ पीड़ितों के लिए आर्थिक व राहत सामग्री जुटाई जाएगी। जिलाध्यक्ष ने समस्त मंडलों में जिम्मेदारी बांट दी है। जिलाध्यक्ष सुभाष सेंगर ने बताया कि प्रधानमंत्री ने बाढ़ के चलते उत्सव जैसा कार्यक्रम न करने व बाढ़ पीड़ितों के लिए रा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

खंभों में करंट उतरा गाय व मोर की मौत

हाथरस : सादाबाद इलाके में एचटी लाइन ढीली होकर काफी नीचे तक लटक गई हैं जिससे बड़ा हादसा होने की आशंका है। मंगलवार को लाइन से छू जाने गांव के बिजली के सभी खंबों में करंट आ गया जिससे एक मोर व गाय की मौत हो गई। गुस्साए ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया और तारों को ठीक कराने की मांग की। बिसावर के गांव-गांव खमानी गढ़ी में दो वर्ष पहले विद्युतीकरण हुआ था। गांव वालों का कहना है कि तब ठेक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

दो मौतों से मचा कोहराम

संवाद सहयोगी, हाथरस : विद्युत पोल से करंट लगने से होम्योपैथिक चिकित्सक की मौत हो गई। उधर, इगलास में विषाक्त का सेवन करने से अधेड़ की मौत हो गई। रामकुमार (45) पुत्र हरीशंकर निवासी साकेत कालोनी होम्योपैथी चिकित्सक थे। मंगलवार की सुबह रामकुमार टहलने के लिए घर से निकले। रास्ते में घर के सामने स्थित विद्युत पोल पर उन्होंने हाथ रख दिया। पोल में जबरदस्त करंट आ रहा था। तेज झटके साथ वे सड़क पर जा गिरे और... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

अनशन पर महिला की हालत बिगड़ी

संवाद सहयोगी, हाथरस : दो दिन से परिवार के साथ अनशन पर बैठी महिला की मंगलवार दोपहर हालत बिगड़ गई। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इधर अनशन की जानकारी पर एसडीएम सदर, जेई विनियमित क्षेत्र व शहर कोतवाली मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने परिवार को आश्वस्त कर अनशन तुड़वाया। देवेंद्र कुमार शर्मा निवासी गली सीकनापान की आगरा रोड स्टेट बैंक कालोनी पर जनरल स्टोर की दुकान है। देवेंद्र का आरोप है कि 13 सितं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

दलालों ने एआरटीओ दफ्तर पर किया हंगामा

संवाद सहयोगी, हाथरस : नए एआरटीओ की कार्यशैली यहां के दलालों को रास नहीं आ रही है। लाइसेंस में एफीडेविट लगाने की रोक पर दलालों ने विरोध में एआरटीओ कार्यालय का गेट ही बंद कर दिया और प्रदर्शन करने लगे। जबकि यह लोग लीगल रूप से विभाग से जुड़े नहीं हैं। एआरटीओ-ई अनिल कुमार के ट्रांसफर के बाद एआरटीओ-ए बकरुद्दीन सिद्दीकी ने पिछले सप्ताह ही कार्यभार ग्रहण किया है। एआरटीओ ने देखा कि अधिकतर ड्राइविंग लाइस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Hathras, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें