Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 03,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हाथरस

कांग्रेसियों ने जुलूस निकालकर किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, हाथरस : मोदी सरकार द्वारा किए गए वादे पूरे न करने को लेकर कांग्रेसियों ने शहर में जुलूस निकाला और प्रदर्शन किया। साथ ही भाजपा पर जनता को झूठे वायदे कर गुमराह करने का आरोप लगाया। कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष करुणेश मोहन दीक्षित के नेतृत्व में सासनी गेट स्थित आर्य समाज मंदिर पर कांग्रेसियों की बैठक हुई। इसमें वक्ताओं ने कहा महंगाई, भ्रष्टाचार, आतंकवाद व विदेश नीति पर केंद्र सरकार विफ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:26 AM (IST)
        

रंजिशन हमले में युवक घायल

हाथरस : मंगलवार की रात एक युवक को गोली मार कर घायल कर दिया गया। उसे उपचार के लिए अलीगढ़ भेजा गया है। हमले के पीछे पुरानी रंजिश बताई जा रही है। जिस युवक पर हमला किया गया है, पांच जून को उसके भाई की हत्या की जा चुकी है। हाथरस गेट थाने की पुलिस ने बताया कि भोजपुर के रहने वाले श्यामवीर पुत्र लीलाधर मंगलवार की रात हाथरस से मेला देख कर घर लौट रहे थे। रात में करीब 9.30 बजे इगलास रोड नगला प्रताप इलाके म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:25 AM (IST)
        

रिटायर्ड पुलिसकर्मी का थैला किया पार

संवाद सहयोगी, हाथरस : सिकंदराराऊ नगर के बस स्टैंड के समीप स्थित खाद बीज की दुकान से बीज खरीद रहे एक सेवानिवृत्त पुलिसकर्मी की साइकिल पर टंगा थैला किसी उचक्के ने पार कर दिया। थैले में दस हजार रुपये रखे हुए थे। उन्होंने तहरीर कोतवाली में दी है। बलवीर सिंह पुत्र महताब सिंह निवासी गाव महामई सलामतनगर रिटायर्ड पुलिसकर्मी हैं। वे मंगलवार को अपने गाव से साइकिल पर सवार होकर स्टेट बैंक पहुंचे और किसी कार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:24 AM (IST)
        

बाबू नहीं तो चपरासी संभालते हैं कुर्सी

जागरण संवाददाता, हाथरस : जिले में करोड़ों की योजनाओं संचालित करने वाले सरकारी कार्यालयों में स्टाफ की भारी कमी है। एक-एक बाबू के पास कई-कई पटलों की जिम्मेदारी है। हालात ये हैं कि बाबू का काम चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के हवाले तक कर दिया जाता है, ऐसे में गलतियों और घोटाले की आशंका बनी रहती है। जिला समाज कल्याण विभाग की बात करें तो नियमानुसार, एक पर पटल पर एक बाबू की तैनाती होनी चाहिए मगर यहां सिर्फ ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:23 AM (IST)
        

लड़की से मारपीट पर घेरा थाना

संवाद सहयोगी, हाथरस : गांव सोखना में लड़की से मारपीट पर ग्रामीण उग्र हो गए। लड़की के भाइयों ने आरोपी पक्ष के युवकों की पिटाई कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों पक्ष के लोगों को थाने ले आई। लड़की के भाइयों को पकड़ने पर ग्रामीणों ने थाना घेर लिया और जमकर हंगामा किया। यहां आरोपी पक्ष के लोगों की पिटाई भी कर दी गई। बड़ी मुश्किल से पुलिस ने हालात पर काबू पाया। धनीराम निवासी गांव सोखना का रुपयों को लेकर गा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:23 AM (IST)
        

डीएम के दरबार में 251 फरियादें आईं

जागरण संवाददाता, हाथरस : जनपद में आयोजित तहसील दिवसों में मंगलवार को फरियादियों की भारी भीड़ उमड़ी। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय आयोजन सदर तहसील में हुआ। इसमें 251 फरियादियों ने जिलाधिकारी के समक्ष गुहार लगाई, जिनमें से 48 फरियादों का मौके पर ही निस्तारण हो गया। सिकंदराराऊ, सादाबाद व सासनी तहसील में भी काफी संख्या में फरियादी उमड़े। तहसील दिवस में जिलाधिकारी शमीम अहमद खान ने पुलिस अधी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:21 AM (IST)
        

हाथरस में दो युवकों की गोली मारकर हत्या

जागरण संवाददाता, हाथरस : मंगलवार की देर रात दिल्ली वाला मोहल्ला गोलियों की गूंज से दहल उठा। यहां दो दोस्तों को निशाना बनाकर फायरिंग की गई। गोली लगने से दोनों की मौत हो गई। हाथरस कोतवाली क्षेत्र के दिल्ली वाला मोहल्ला निवासी अंशुल कौशिक (24) पुत्र मनोज कौशिक और उसका मित्र गली बख्तावर निवासी केशव पचौरी (23) पुत्र अशोक पचौरी दिल्ली वाला मोहल्ला में एक चबूतरे पर बैठकर बातें कर रहे थे। रात करीब साढ़े... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

साक्षात्कार में नहीं पहुंचे पीएमईजीपी के आवेदक

संवाद सहयोगी, हाथरस : प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम (पीएमईजीपी) के साक्षात्कार में कई आवेदक नहीं पहुंचे। इसके अलावा कई आवेदन निरस्त कर दिए गए हैं। इस कारण फिर से आवेदन मांगे जा सकते हैं। बुधवार को अधिकारी इसकी फाइनल सूची पर विचार करेंगे। जिला उद्योग केंद्र में इस योजना के तहत 245, जिला खादी ग्रामोद्योग के यहां 171 व खादी कमीशन आयोग के यहां 16 आवेदन आए थे। 29 अगस्त को जिला उद्योग केंद्र में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 12:45 AM (IST)
        

गढ़ी एवरन में हुआ झगड़ा, छह घायल

संवाद सहयोगी, हाथरस : सादाबाद के गांव गढ़ी एवरन में सोमवार की रात दो पक्षों में जमकर संघर्ष हुआ। लाठी, फरसा, गड़ासा के प्रहार से आधा दर्जन लोग घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने कुछ लोगों को शांति भंग में पाबंद किया है। गांव गढ़ी एवरन निवासी नूतन पाराशर पत्नी योगेश पाराशर ने दर्ज कराई रिपोर्ट में गांव के ही शिवकुमार, अजय कुमार, श्याम कुमार व अंकुर को नामजद करते हुए कहा है कि एक सितम्बर की रात व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 12:38 AM (IST)
        

मां-बेटों ने मिलकर महिला को मार डाला

जागरण संवाददाता, हाथरस : मंगलवार की सुबह कस्बा पुरदिलनगर में दलित महिला की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। हत्या के मूल में मोबाइल चोरी का विवाद बताया जा रहा है, जिसे लेकर पड़ोसियों से विवाद चल रहा था। हत्या की जानकारी मिलते ही सिकन्दराराऊ पुलिस दौड़ पड़ी। एएसपी भी पहुंचे। शव को पोस्टमार्टम हेतु भेजा है। हत्या की रिपोर्ट महिला व उसके तीन बेटों के खिलाफ दर्ज कराई गई है। पुलिस छानबीन में जुट ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 12:38 AM (IST)
        

रिटायर्ड दरोगा के पौत्र से मारपीट व फायरिंग

संवाद सहयोगी, हाथरस : हाथरस जंक्शन में युवकों ने रिटायर्ड दरोगा के पौत्र के साथ मारपीट कर दी। सिर पर कोल्ड ड्रिंक की बोतल फोड़ने के कारण सिर में गंभीर चोट आई। रिटायर्ड दरोगा ने छह लोगों के खिलाफ जान से मारने का प्रयास व मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कराई है। प्रताप सिंह चौहान निवासी मोहारी रिटायर्ड दरोगा हैं। इनका हाथरस जंक्शन पर होटल है। चार-पांच दिन पहले प्रताप सिंह के पौत्र रंजीत सिंह का कुछ युवकों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 12:37 AM (IST)
        

मेहंदी प्रतियोगिता में कृष्णा रही अव्वल

हाथरस : मेला दाऊजी महाराज के परिसर में लगे कुशवाहा क्षत्रिय शिविर में मंगलवार को ओमवती कुशवाहा की संयोजकत्व में मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन हुआ, जिसमें छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम का उद्घाटन सरला देवी कुशवाहा ने किया। प्रतियोगिता में कृष्णा कुशवाहा प्रथम, रजनी कुशवाहा द्वितीय, कुमकुम कुशवाहा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। निर्णायक मंडल में प्रियंका स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 12:35 AM (IST)
        

सम्मान से अभिभूत बुजुर्ग महिलाएं

जागरण संवाददाता, हाथरस : मेला के रिसीवर कैम्प में महिला सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें लोकगीत, लोकनृत्य, फैंसी ड्रेस व रंगोली प्रतियोगिता हुई। वृद्ध महिलाओं को सम्मानित किया गया। बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। इस कार्यक्रम की शुरुआत मां शारदे के चित्र के समक्ष हुए दीप प्रज्ज्वलन से हुआ। पालिकाध्यक्ष डौली माहौर, सांसद राजेश दिवाकर की पत्नी श्वेता चौधरी, डा. मीता कौशल, डा. शंकुलता गर्ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 12:34 AM (IST)
        

मेले में विधिक साक्षरता शिविर का उद्घाटन

हाथरस : मेला दाऊजी महाराज के परिसर में विधिक साक्षरता शिविर का उद्घाटन प्रभारी जनपद न्यायाधीश भगवान देव मिश्र ने फीता काटकर किया। इसमें जनता को प्राधिकरण की ओर से पंपलेट्स एवं कानूनी ज्ञान माला की पुस्तकें वितरित की गईं। शिविर 15 सितम्बर तक प्रतिदिन लगाया जाएगा, जिसमें जनता को कानूनी एवं शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव व अपर मुख्य मजिस्ट्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 12:33 AM (IST)
        

ख्याल गायकी की बदली जाए तिथि

हाथरस: अधिवक्ता शिव कुमार शर्मा ने डीएम को दिए गए पत्र में ख्याल गायकी के कार्यक्रम की तिथि बदले जाने की मांग की है। शर्मा ने डीएम को दिए गए पत्र में कहा है कि ख्याल गायकी कार्यक्रम तीन सितंबर का है। ऐसे में दंगल भी रात बारह बजे के बाद तक चलता है। गत वर्ष तो दंगल व ख्याल गायकी सम्मेलन के संयोजकों के मध्य में विवाद हो चुका है, क्योंकि ख्याल गायकी रात को डेढ़ बजे के बाद शुरू हुई थी। उन्होंने कहा है ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 12:32 AM (IST)
        

इन्दौर के राजू को वीरेन्द्र ने पछाड़ा

जागरण संवाददाता, हाथरस : ब्रज प्रसिद्ध लक्खी मेला श्री दाऊजी महाराज में आयोजित अखिल भारतीय कुश्ती दंगल में दूसरे दिन रात बारह बजे के बाद तक कुश्तियों का दौर चला। अंतिम कुश्ती 21 हजार रुपये इनाम की हुई। इसमें हाथरस के वीरेन्द्र पहलवान ने बाजी मारी और इन्दौर के राजू को पटखनी दी। डीएम ने उन्हें गुर्ज व नगद धनराशि देकर सम्मानित किया। सोमवार को दूसरे दिन हुई कुश्तियों में सचिन पहलवान बिसावर व गुड्ड... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 08:00 PM (IST)
        

फूलों की होली ने मन मोहा

जागरण संवाददाता, हाथरस : दाऊजी मेले में आयोजित 'आज की रात दाऊ बाबा के साथ' भजन संध्या का सैकड़ों लोगों ने आनंद लिया। जयकारों का दौर चला। मयूर नृत्य व दीपक नृत्य को देखकर श्रोता झूम उठे। आकर्षण का केन्द्र ब्रज की फूलों की होली रही। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय तपस्याधाम की ओर से आयोजित इस भजन संध्या का उद्घाटन आलोक कुमार श्रीवास्तव (वन संरक्षक मंडल, अलीगढ़) ने किया। वृन्दावन से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:29 PM (IST)
        

प्राथमिक शिक्षक संघ को मिली सम्मेलन की कमान

संवाद सहयोगी, हाथरस : प्राथमिक शिक्षक संघ को वैध माना गया है। इसलिए जिलाधिकारी के स्तर से मेला श्री दाऊजी महाराज में शिक्षक सम्मेलन कराने की जिम्मेदारी संघ के पदाधिकारियों को मिली है। पदाधिकारियों ने चार सितंबर को रिसीवर कैंप में शिक्षक सम्मेलन आयोजित कराने का फैसला किया है। सचिव उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा ने प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रातीय अध्यक्ष लल्लन मिश्र के संघ को वैध करार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:48 PM (IST)
        

आशिक पर लगाया अश्लील क्लिपिंग बनाने का आरोप

संवाद सहयोगी, हाथरस : प्रेमिका के से मिलने पर उसके भाई ने प्रेमी की धुनाई कर दी। देर रात लड़की के परिजन कोतवाली पहुंच गए और युवक पर अश्लील क्लिपिंग बनाने का आरोप लगाया। दूसरे दिन युवक मारपीट की शिकायत लेकर कोतवाली पहुंचा। युवक का कहना है कि लड़की के परिजन उन दोनों के बीच दीवार बने हैं। इगलास अड्डा निवासी इंटर कालेज की छात्रा अपने पड़ोस के ही युवक से प्यार कर बैठी। काफी दिनों से दोनों में प्रेम प्रस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:41 PM (IST)
        

मान गए किसान, अनशन तोड़ा

जागरण संवाददाता, हाथरस : उ.प्र. किसान सभा के बैनर तले 28 किसानों ने भूख हड़ताल शुरू कर प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम पांच सूत्रीय ज्ञापन डीएम को सौंपा। बाद में कलक्ट्रेट में भूख हड़ताल पर बैठे किसानों को एसडीएम सदर बृज किशोर दुबे ने फोन पर समझाने का प्रयास किया। किसानों के इंकार करने पर एसडीएम ने डीएम को मामले से अवगत कराया। डीएम के निर्देश पर एसडीएम रात्रि करीब आठ बजे कलक्ट्रेट पहुंचे और किसान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:02 PM (IST)
        
(News from Hathras, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें