हाथरस

  • एटीएम पिन पूछकर पार किए 14 हजार

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हाथरस : साइबर क्राइम की जड़ें दिन पर दिन फैलती जा रही हैं। शहर में एक और बैंक उपभोक्ता साइबर लुटेरों के चक्कर में फंस गया। शातिर ने पिन कोड पूछकर खाते से 14 हजार रुपये पार कर दिए। पीड़ित ने कोतवाली सदर में घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई है। लगातार प्रचार के बावजूद लोग साइबर लुटेरो के चंगुल से नहीं बच पा रहे। निकुंज कॉलोनी मैंडू रोड निवासी हरेंद्रपाल ¨सह का भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा म... और पढ़ें »

  • 32 पॉलीटेक्निक छात्रों को मिला रोजगार

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हाथरस : एमजी पॉलीटेक्निक प्रदेश की प्रमुख संस्थाओं में शामिल है। लगातार हर साल इस संस्थान से पास आउट होने वाले छात्रों का कैम्पस सलेक्शन होता है। सोमवार को भोपाल से आयी एक कंपनी ने छात्रों का लिखित टेस्ट लिया, जिसमें पास होने वाले छात्रों का मौखिक साक्षात्कार कराया गया। कंपनी ने संस्था के करीब 32 होनहार छात्रों को तैनाती दे दी। एमजी पॉलीटेक्निक में दूरदराज जिलों के छात्र-छात्राएं प... और पढ़ें »

  • दुकानों की छत काट लाखों की चोरी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हाथरस : पुलिस की सक्रियता के बावजूद शहर में चोरी की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। सोमवार देर रात चोरों ने इगलास अड्डा पर दो दुकानों को निशाना बनाया। मोबाइल व टेलर की दुकान की छत काटकर लाखों का माल पार कर गए। दूसरी घटना आगरा रोड स्थित प्राथमिक विद्यालय में हुई। चोर कार्यालय का ताला तोड़ अंदर घुस गए तथा कीमती चीज के लिए रिकार्ड अस्त-व्यस्त कर दिया। नगला हेमराज निवासी अर्जुन शर्म... और पढ़ें »

  • बैंक से साठगांठ कर हड़पी शुल्क प्रतिपूर्ति

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 11:51 PM (IST)

    फ्लेग: समाज कल्याण विभाग के ऑनलाइन सिस्टम पर भी हावी हुए शिक्षा माफिया -आइटीआइ छात्र से फीस वसूलने के बाद भी खाते से उडाए 17,700 रुपये -डीएम के संज्ञान में मामला आने पर समाज कल्याण अधिकारी को जांच के आदेश संवाद सहयोगी, हाथरस: निजी स्कूल संचालक छात्रों पर कितने भारी पड़ रहे हैं, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आइटीआइ छात्र से फीस वसूलने के बाद उसके खाते पर रोक लगा दी गई और फिर बैंक... और पढ़ें »

  • दिनदहाड़े दो भाइयों से लूटी 10 लाख की चांदी

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 11:47 PM (IST)

    हाथरस : मंगलवार को दिन दहाड़े स्विफ्ट कार सवार दो सगे भाइयों से बोलेरो सवार बदमाशों ने दस लाख रुपये से अधिक की चांदी लूट दी। यह वारदात उस समय हुई जब दोनों भाई कार से तीस किलो चांदी के घुंघरू लेकर आगरा जा रहे थे। बदमाशों ने इनकी कार को कब्जे में लेकर दोनों भाइयों को पीटा और हाथ पैर बांधकर आगरा के खंदौली थाना क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेस के पास छोड़कर भाग गए। सादाबाद प्रतिनिधि के अनुसार बिसावर क्षेत्... और पढ़ें »

  • दो हफ्ते के लिए टला लेखपालों का धरना

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 11:44 PM (IST)

    हाथरस : एक सप्ताह से 11 सूत्रीय मांगों को लेकर लेखपाल संघ की ओर से तहसील मुख्यालयों पर आयोजित धरना मंगलवार को अपर जिलाधिकारी धर्मेद्र सिंह से हुई वार्ता के बाद दो सप्ताह तक टाल दिया गया है। समस्याओं का समाधान न होने पर आठ जून से फिर से धरना शुरू कर दिया जाएगा। एडीएम ने लेखपाल संघ के जिलाध्यक्ष लखपति ¨सह धड़ाधड़, जिला मंत्री भानुप्रताप ¨सह सिसौदिया, तहसील के अध्यक्ष व मंत्री को समाधान के लिए बुल... और पढ़ें »

  • शहर में बंद पड़े हैं एटीएम

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 11:41 PM (IST)

    हाथरस : सिकंदराराऊ एटीएम से रुपये न निकलने से लोगों को एटीएम सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा है। एटीएम तक जाने के बाद लोगों को निराश लौटना पड़ता है। कैनरा बैंक का एटीएम एक वर्ष से बदं है। बावजूद इसके बैंक द्वारा एटीएम कार्ड जारी किए जा रहे हैं। बता दें कि सरकार द्वारा जनता की सुविधा के लिए एटीएम सुविधा प्रदान की गई, लेकिन स्थानीय स्तर पर कोई भी बैंक लोगों को एटीएम सुविधा का लाभ देने में खरी नहीं उ... और पढ़ें »

  • फोन के जरिये युवती से 96 हजार की ठगी

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 11:38 PM (IST)

    हाथरस : सासनी साइबर क्राइम का सिलसिला बढ़ता ही जा रहा है। फर्जी कॉल के माध्यम से ठगने का कारोबार दिन दूनी रात चौगुनी रफ्तार पर है। मंगलवार को इगलास रोड की एक युवती ने 96 हजार रुपये की ठगी का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी। आकृति शर्मा पुत्री महादेव शर्मा पानी की टंकी इगलास रोड ने तहरीर में बताया है कि 18 मई को मोबाइल कंम्पनी से उसके मोबाइल पर कॉल आई। बताया गया कि कम्पनी एक बाइक एवं 5 लाख रुपय... और पढ़ें »

  • 39 स्थल, 4 लाख पौधे, 1 दिन

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 11:36 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, हाथरस : पर्यावरण की ¨चता को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव एक दिन में पांच करोड पौधे लगाकर उत्तर प्रदेश का नाम गिनीज बुक आफ व‌र्ल्ड रिकार्ड में दर्ज कराकर विश्व कीर्तिमान स्थापित कराने के लिए पूरे जोर शोर से जुटे हैं। जिले में इस दिन करीब चार लाख पौधे लगाने के लिए निर्वाचन की भांति अधिकारियों ,कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने तथा समय से अन्य जरूरी व्यवस्थाएं किए जाने के लिए जिलाधिका... और पढ़ें »

  • जलकल कर्मियों का क्रमिक अनशन शुरू

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 11:33 PM (IST)

    हाथरस : जलकल टैक्निकल कर्मचारी संघ की चली आ रही प्रमोशन की लंबित मांग सोमवार तक पूर्ण न किए जाने पर संघ व संघ के समस्त सदस्यों द्वारा मंगलवार को नीरज कुमार पंकज, दीपक वर्मा को क्रमिक अनशन बैठाया। सायं तक पालिका के अधिकारीगणों ने ना तो संघ से कोई वार्ता की और न वार्ता करने आये सदस्यों ने निर्णय लिया। जब तक जलकल कर्मियों की एक सूत्रीय प्रमोशन की मांग पूरी नहीं की जाएगी। तब तक क्रमिक अनशन जारी रहेगा... और पढ़ें »

  • बिना नंबर प्लेट वाहनों का चालान, सीज किया

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 11:31 PM (IST)

    हाथरस : ट्रैफिक नियमों की अनदेखी करने वाले दुपहिया वाहनों पर पुलिस की टेढ़ी नजर है। मंगलवार को भी पुलिस का अभियान चला। बाजारों के अलावा बैंक शाखाओं के बाहर बिना नंबर लिखे वाहनों के चालान किए गए। कई को सीज किया गया। इस दौरान पुलिस को विरोध का भी सामना करना पड़ा। पुलिस अधीक्षक डा. अजयपाल के निर्देशन में लगातार वाहन चे¨कग अभियान चल रहा है। मंगलवार को सुबह दस बजे शहर में विभिन्न प्वाइंट्स पर चे¨कग की... और पढ़ें »

  • बैंकों को ऋण जमा अनुपात सुधारने की दी हिदायत

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 11:26 PM (IST)

    हाथरस : औसत से कम ऋण जमा अनुपात वाले 9 बैंकों को एक माह में स्थिति में सुधार लाने के लिये जिलाधिकारी ने सख्त हिदायत दी है। बैठक में गैर हाजिर रहने पर बैंक ऑफ महाराष्ट्र और आईसीआईसीआई के कार्डीनेटर को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। मंगलवार को कलक्ट्रेट में आयोजित बैंकर्स की जिला सलाहकार समिति की बैठक में जिलाधिकारी अविनाश कृष्ण ¨सह ने रोजगारपरक कार्यक्रमों के लक्ष्यों के सापेक्ष प्... और पढ़ें »

  • न्यायमूर्ति बनकर फोन करने वाले की तलाश में पुलिस

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 11:19 PM (IST)

    हाथरस : हाईकोर्ट का जज बताकर जिला जज व सीजेएम से तीन लाख रुपये मांगने वाले शातिर की तलाश में पुलिस जुट गई है। एसपी ने सर्विलांस टीम को मामले में लगा दिया है। पुलिस आरोपी तक पहुंचने का हर संभव प्रयास कर रही है। 18 मई को जिला जज के मोबाइल फोन पर अज्ञात नंबर से कॉल आया था। कॉल करने वाले व्यक्ति ने खुद को हाईकोर्ट का जज बताते हुए तीन लाख रुपये अपने भतीजे के खाते में ट्रांसफर करने के लिए कहा था। कॉल... और पढ़ें »

  • टीबी के प्रति बच्चों को किया जागरूक

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 11:14 PM (IST)

    हाथरस : मातृछाया साधना केन्द्र विद्यालय आगरा रोड हाथरस में जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ. एएस वशिष्ठ ने बच्चों को टीबी की बीमारी के बारे में जागरूक किया। कहा कि दवा से इस बीमारी का इलाज पूरी तरह से संभव है। डॉ.वशिष्ठ के निर्देशन में मनोज कुमार उपाध्याय जिला पीपीएम कोआर्डिनेटर एवं भीष्म ¨सह टीबीएचवी ने टीबी के विषय में दूर दराज से आकर यहां पढ़ रहे बच्चों एवं समस्त उपस्थित स्टाफ को समझाया कि दो हफ्ते ... और पढ़ें »

  • नेशनल हाइवे पर डीसीएम चालक को मारी गोली

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 11:08 PM (IST)

    हाथरस : नेशनल हाइवे पर दबंग टेम्पो चालक ने डीसीएम चालक को गोली मार दी। विवाद वाहन ओवरटेक करने को लेकर हुआ था। टेम्पो चालक ने गांव से अपने साथियों को बुला लिया तथा डीसीएम चालक के साथ मारपीट कर दी। घायल अवस्था में चालक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सादाबाद के गांव कछपुरा निवासी विवेक पुत्र मुकेश मंगलवार की शाम सादाबाद से डीसीएम लेकर गांव आ रहा था। रास्ते में बिसाना के पास एक टेम्पो चालक... और पढ़ें »

  • मुस्लिमों ने थामा बसपा का हाथ

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 11:06 PM (IST)

    हाथरस : सादाबाद विधानसभा क्षेत्र के गांव नौगांव के मुस्लिम समाज के लोगों ने बसपा का हाथ थामा है। इनका जोरदार स्वागत किया गया। कहा गया कि नीला झंडा पहले से अधिक मजूबत हो रहा है। बसपा के जिलाध्यक्ष दिनेश देशमुख ने कहा कि आने वाले चुनाव में बसपा की ही सरकार प्रदेश में होगी। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता महावीर प्रसाद शर्मा ने की। उनके अनुसार इस मौके पर शमशेर खान, आरि़फ अली, मोहम्मद शकील खान, बबलू खान, ... और पढ़ें »

  • बाइक सवार बदमाशों ने व्यापारी से 2 लाख लूटे

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:54 PM (IST)

    हाथरस: गौशाला रोड अटलटाल पर तीन बाइक सवार छह बदमाशों ने जूता व्यापारी से दो लाख रुपये से भरा थैला लूट लिया। व्यापारी के शोर मचाने पर गली में एकत्रित लोगों ने बदमाशों को घेर लिया। लोगों पर फाय¨रग करते हुए बदमाश भागने में सफल रहे। घटना की जानकारी पर पुलिस में खलबली मच गई। आला अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा व्यापारी से पूछताछ की। अटल टाल निवासी शिव शंकर गुप्ता (55) पुत्र राजनलाल गुप्ता का भूरापीर पर आ... और पढ़ें »

  • शिक्षक की नियुक्ति पर उठाया सवाल

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 12:59 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हाथरस : हाथरस जंक्शन क्षेत्र के एक इंटर कॉलेज में तैनात व्यायाम शिक्षक की नियुक्ति पर सपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष अजय कुमार शर्मा ने सवाल खड़े किए हैं। अवैध नियुक्ति का विनियमितीकरण करने का आरोप अधिकारियों पर लगाया गया है। इस प्रकरण की शिकायत अब जिलाधिकारी से की गई है। अजय कुमार ने डीएम अविनाश कृष्ण ¨सह से अवैध नियुक्ति की शिकायत की है। कहा गया है कि अंशकालीन व्यायाम शिक्षक के रूप म... और पढ़ें »

  • सीमेक्स इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने पिलाया शर्बत

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 12:59 AM (IST)

    हाथरस : सोमवार को सीमेक्स इंटरनेशनल के बच्चों ने स्वच्छता अभियान चलाया। एनएच पर शर्बत का वितरण किया गया। विद्यालय के स्टाफ व स्काउट व गाइड ने साफ सफाई की। स्टाफ ने बच्चों का उत्साह बढ़ाया। प्रधानाचार्य एसके ¨सह ने छात्रों को समाजसेवा के बारे में बताया। कहा, विद्यालय ऐसी संस्था है, जहां से बच्चे समाज व राष्ट्र को सही दिशा दे सकते हैं। विद्यालय के निर्देशक अरुण कुमार ¨सह ने कहा कि स्वच्छता से पर्या... और पढ़ें »

  • पुलिस ने की वाहन चेकिंग

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 12:59 AM (IST)

    हाथरस : एसपी के निर्देशन में पुलिस ने चे¨कग अभियान चलाया। साथ ही टेम्पो की चे¨कग करते हुए उनके पायदान भी देखे ताकि उन पर यात्री लटककर जान जोखिम में न डालें। टेम्पो चालकों को भी हिदायत दी गई। सोमवार को फैक्ट्री एरिया पर दारोगा मोहित राना ने अपने स्टाफ के साथ चे¨कग अभियान चलाया था। टेम्पो के चालान भी किए थे। कई दुपहिया वाहनों को भी चेक करते हुए उनका चालान किया था। हेलमेट पर भी जोर दिया गया। चे¨कग के... और पढ़ें »

(News from Hathras, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें