Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हाथरस

राया क्षेत्र में भी मिली एक लाश

हाथरस : राया क्षेत्र के गांव आयरा खेड़ा में भी अधजली लाश मिली है। एक ही दिन में दो अलग-अलग स्थानों पर दो लाशें कहीं किसी बड़ी वारदात का अंजाम नहीं हैं? शातिरों ने दोनों लाशों को दो जिलों में जलाया है। जहां एक लाश सहपऊ के गुतहरा क्षेत्र में मिली है तो दूसरी अज्ञात लाश मथुरा जिले के थाना राया के गांव आयरा खेड़ा में। एक ही दिन अलग-अलग स्थानों पर दो जली लाशों से सनसनी है। वहीं दोनों जिलों की पुलिस क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:19 AM (IST)
        

छात्रवृत्ति से वंचित 70 स्कूलों के बच्चे

संवाद सहयोगी, हाथरस : ऑनलाइन छात्रवृत्ति फी¨डग में जिले के 70 स्कूल संचालकों ने कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। कक्षा-9 व 10 के एक हजार से अधिक छात्र इन विद्यालय संचालकों की मनमानी से छात्रवृत्ति से वंचित रह जाएंगे। लापरवाही पर शासन गंभीर हो गया है। प्रमुख सचिव समाज कल्याण ने इस मामले में डीएम से जांच कराकर कार्रवाई के आदेश दिए हैं। जांच डीआइओएस को सौंपी गई है। जांच के बाद इन विद्यालय संचालकों पर शिकंज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:18 AM (IST)
        

अपनों के रिकार्ड से भी अछूता महकमा!

संवाद सहयोगी, हाथरस : तमाम घपले-घोटालों में फंसे फरार समाज कल्याण विभाग के सुपरवाइजर का कोई भी रिकार्ड समाज कल्याण अधिकारी के दफ्तर में नहीं है। जन सूचना अधिकार अधिनियम में जवाब न देने पर राज्य सूचना आयोग ने समाज कल्याण अधिकारी शंकरलाल पर 25 हजार रुपये का जुर्माना ठोंका था। गजब तो इस बात का है कि समाज कल्याण विभाग में आरटीआई का पत्र भी गायब मिला। बाद में उसे लेने के बाद अब जो जवाब दिया है, उससे ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:18 AM (IST)
        

शुल्क प्रतिपूर्ति के लिए सड़क पर उतरे पॉलीटेक्निक छात्र

संवाद सहयोगी, हाथरस : शुल्क प्रतिपूर्ति की मांग को लेकर एमजी पालीटेक्निक के छात्र सड़क पर उतर आए। उन्होंने एनएच पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन की सूचना संस्थान ने पुलिस को दे दी। प्रधानाचार्य व पुलिस ने छात्रों को खदेड़ दिया। छात्रों ने संस्थान पर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ने का आरोप लगाया है। आनलाइन व्यवस्था के बावजूद हजारों छात्र शुल्क प्रतिपूर्ति व छात्रवृत्ति से वंचित रह जाते हैं। ऐसा होता है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:17 AM (IST)
        

बच्चों को बताये गये यातायात के नियम

हाथरस : सादाबाद में यातायात जागरूकता अभियान के तहत शुक्रवार को सेंट विवेकानंद सीनियर सैकें ड्री स्कूल व श्री मोहनलाल आदर्श इंटर कॉलेज में सेमिनार का आयोजन किया गया। क्षेत्राधिकारी नरेन्द्र देव, प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार शर्मा व यातायात प्रभारी जगवीर ¨सह यादव ने बच्चों को यातायात नियमों की जानकारी दी और इनके पालन पर जोर दिया। उन्होंने बच्चों को बताया कि सड़क पार करने से पहले क्या-क्या सावधानी ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:16 AM (IST)
        

मृतक के नाम आरसी जारी

जागरण संवाददाता, हाथरस : बैंक ने मृतक के नाम आरसी जारी कर दी। साथ ही उसका ट्रैक्टर भी उठवा लिया। गांव बपंडई निवासी सुरजीत ¨सह ने जिलाधिकारी, मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री को भेजे पत्र में कहा है कि उसके पिता चन्द्रपाल ने एक ट्रैक्टर खरीदा था। 2007 में पिता की मृत्यु हो चुकी है। उसके पिता ने बैंक से ऋण लिया था या नहीं, उसे जानकारी नहीं है। बैंक ने भी पहले कभी नोटिस नहीं भेजा। अब उसके पिता के नाम आर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:16 AM (IST)
        

अंतिम पड़ाव पर सक्रिय नजर आया एआरटीओ विभाग

संवाद सहयोगी, हाथरस : यातायात माह के अंतर्गत परिवहन विभाग के अधिकारियों ने शहर में अभियान चलाया। बिना परमिट व ओवरलोड टेम्पो व मैजिक चालकों के खिलाफ व्यापक स्तर पर कार्रवाई की गई। एआरटीओ विभाग ने डेढ़ दर्जन से अधिक वाहनों को बंद किया। परिवहन विभाग ने अभियान के लिए सभी जिलों के एआरटीओ की अदलाबदली की है। यहां पर हापुड़ के एआरटीओ अश्वनी कुमार राजपूत को दो दिवसीय अभियान पर भेजा गया है। यहां के एआरअीओ ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:15 AM (IST)
        

मोपेड से दो लाख रुपये भरा थैला उड़ा ले गए

संवाद सहयोगी, हाथरस : सादाबाद में भतीजी की शादी का सामान खरीदने के लिए बैंक से रुपये निकालकर लाये किसान के थैले को उचक्कों ने पार कर दिया। रोता बिलखता किसान कोतवाली पहुंचा जहां उसने अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी। थाना चंदपा के गांव अर्जुनपुर निवासी सुरेश चन्द्र पुत्र सोरन ¨सह की भतीजी की शादी 6 दिसम्बर को होनी है। सामान खरीदने के लिए शुक्रवार की दोपहर सादाबाद के विनोवा नगर स्थित पंजाब नेशनल बैंक की श... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:13 AM (IST)
        

स्वतंत्रता सेनानी के पुत्र का दिल्ली में सम्मान

हाथरस : नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र ¨सह हुड्डा के पिता चौधरी रणवीर की स्मृति समारोह में हाथरस के तोताराम शर्मा (स्वतंत्रता सेनानी) के पुत्र मनोज कुमार शर्मा का सम्मान किया गया। इस समारोह में अखिल भारतीय स्वतंत्रता सेनानी संगठन के उत्तराधिकारियों का सम्मान किया गया, जिसमें पूरे भारत से हर राज्य व जिले के पदाधिकारी पहुंचे। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राष्ट्रप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:13 AM (IST)
        

बाजारों में फिर से अतिक्रमण

जागरण संवाददाता, हाथरस : एक दिनी अतिक्रमण हटाओ अभियान का कोई भी असर नहीं है। बाजारों में स्थिति जस की तस हो गई है। दोपहर के समय तो पैदल निकलना भी दूभर हो जाता है। वाहनों के हार्न का शोर सभी को दिक्कत दे रहा है। इस ओर कड़ाई से कार्रवाई की जरूरत है। बाजारों में अतिक्रमण है। फुटपाथों पर जहां दुकानदारों ने सामान लगा लिए हैं, वहीं बाहर बेंच फिर उसके बाद वाहन खड़े हो जाने से रास्ते तंग हो रहे हैं। कई ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:12 AM (IST)
        

मंदिर में प्राणप्रतिष्ठा, हवन का आयोजन

हाथरस : मुरसान क्षेत्र के गांव कलुआ की नगरिया में मंदिर में महादेव परिवार की मूर्तियों की प्राण-प्रतिष्ठा की गई। इससे पहले प्रभात फेरी निकाली गई। इस अनुष्ठान में ब्लाक प्रमुख रामेश्वर उपाध्याय व बनी ¨सह बघेल शामिल हुए और पूजा की। मंदिर में विधिविधान से श्री गणेश महादेव, पार्वती, कार्तिक व नंदी का पूजन किया गया। हवन भी किया गया। इससे पहले उपाध्याय ने फीता काटा। उन्होंने कहा कि बो. रामप्रकाश शर्म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:11 AM (IST)
        

गलत नसबंदी आपरेशन पर आयोग ने मांगी है रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, हाथरस : गलत नसबंदी आपरेशन करने की शिकायत पर फटकारे जाने की शिकायत उप्र मानव अधिकार आयोग में पीड़ित ने की है। आयोग ने नोटिस जारी कर डीएम को जांच कर दो माह में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। राज्य मानवाधिकार आयोग व स्वास्थ्य मंत्री को भेजे शिकायती पत्र में अजय कुमार पुत्र राजन लाल निवासी गांव सोखना ने कहा है कि उसने नसबंदी आपरेशन बागला सयुंक्त चिकित्सालय में 23 जुलाई को कराया थ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:10 AM (IST)
        

हर जिले में बनेंगे बाल आश्रयगृह

संवाद सहयोगी, हाथरस : सादाबाद में उ.प्र. महिला कल्याण एवं बाल विकास बोर्ड के चेयरमेन मोहम्मद कमर आलम का कहना था कि प्रदेश में बाल आश्रयगृहों की बेहद कमी है। तमाम निराश्रित बच्चों को सहारा नहीं मिल पा रहा है। अब सरकार ने हरेक जिले में बाल आश्रयगृह बनवाने की कवायद शुरू की है। अनाधिकृत महिला आश्रम व बाल आश्रम नहीं चलने दिए जाएंगे। यहां बाईपास पर मदरसा मिसवाह उल उलूम में शुक्रवार को पत्रकारों से उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:09 AM (IST)
        

एडीजी कानून व्यवस्था ने जाना सीसीटीएनएस का हाल

संवाद सहयोगी, हाथरस : गोरखपुर दौरे के दौरान सीसीटीएनएस में खामियां मिलने पर शुक्रवार को एडीजी कानून व्यवस्था ने वीडियो कांफ्रेंस कर परियोजना का हाल जाना। एडीजी ने अगले माह तक जिले के सभी थानों में कंप्यूटराइच्ड एफआइआर के निर्देश दिए हैं। अधिकारियों ने अपनी समस्या से भी एडीजी को अवगत कराया। अधिकारियों की उदासीनता व पुलिस कर्मियों में तकनीकी ज्ञान का अभाव होने से सीसीटीएनएस परियोजना परवान नहीं च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:07 AM (IST)
        

अपनों को बचाने में जुटी पुलिस

संवाद सहयोगी, हाथरस : चोरी के शक में दलित युवक को बेरहमी से पीटने के मामले में नया मोड़ सामने आया है। युवक की मां ने पुलिस पर तहरीर बदलने का आरोप लगाया है। महिला का कहना है कि तीनों सिपाहियों को बचाने के लिए पुलिस ने तहरीर बदलकर हल्की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया। इस संबंध में युवक की मां ने एसपी से शिकायत की है। 24 नवंबर की रात कोतवाली सदर के तीन सिपाहियों ने दीपक पुत्र ओमप्रकाश निवासी चमन गली... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:07 AM (IST)
        

मासूम बच्ची को छत से नीचे फेंका

संवाद सहयोगी, हाथरस : सहपऊ के गांव नगला मौजी में पुरानी रंजिश के चलते एक व्यक्ति ने मासूम बच्ची को छत से नीचे फेंक दिया। उसको गंभीर चोट आई है। उपचार के लिए हाथरस रेफर कर दिया गया है। नगला मौजी में हरिओम की तीन वर्षीय बेटी राशि गुरुवार की शाम को खेलते-खेलते पड़ोसी दिनेश की छत पर पहुंच गई। आरोप है कि बच्ची को छत से नीचे फेंक दिया गया। जब उसके रोने की आवाज आयी तो उसकी मां रीना देवी ने ऊपर छत से झां... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:07 AM (IST)
        

अन्त्योदय कार्डों की फी¨डग पर जोर

संवाद सहयोगी, हाथरस : राज्य सरकार ने एपीएल, बीपीएल कार्डों की फी¨डग का काम रोक कर पहले अन्त्योदय कार्डो की फीडिंग का काम पूरा करने का आदेश दिया है। इस समय खाद्य एवं रसद विभाग राशन कार्डो की ऑनलाइन फीडिंग कर रहा है। शहर के एक डिपो मे लगाए गए कंप्यूटरों पर यह काम तेजी से चल रहा है। नए राशन कार्ड जारी करने की तैयारी एक साल से भी अधिक समय से चल रही है। शासन बार-बार प्रक्रिया में बदलाव कर रहा है। प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:07 AM (IST)
        

जनता की सहूलियत सबसे जरूरी

हाथरस : कलक्ट्रेट परिसर स्थित स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्मृति सभागार, डीएम कक्ष एवं विश्राम कक्ष के जीर्णोद्धार कार्य के बाद लोकार्पण डीएम शमीम अहमद खान ने शुक्रवार को किया। उन्होंने कहा कि सुंदरीकरण से साफ-सुथरे माहौल में कार्य करने की संस्कृति को बढ़ावा मिलेगा। डीएम ने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों से कहा कि वे कलक्ट्रेट में आने वाले लोगों को अपने कक्ष में बैठने हेतु अच्छी सुविधाएं प्रदान कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:07 AM (IST)
        

ज्योतिबाराव फूले का निर्वाण दिवस मनाया

हाथरस : इगलास रोड स्थित डा. भीमराव अंबेडकर बौद्ध स्थल पर महात्मा च्योतिबाराव फूले का 124वां परिनिर्वाण दिवस मनाया गया। इगलास रोड पर कार्यक्रम में पूर्व जिलाध्यक्ष बसपा महेश बाबू कुशवाह ने कहा कि ज्योतिबाराव फूले ने दलितों के उत्थान के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। छूआछूत को मिटाया। इस दौरान आनंद मित्र भंते, प्रेम ¨सह, राजेन्द्र कुमार, डा. राकेश कुमार, जगदीश बाबू, रमेश चंद्र, राम किशोर, नानक चंद्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:07 AM (IST)
        

बाइक फिसलने से हलवाई घायल

हाथरस : कुरसण्डा निवासी तेजवीर ¨सह (32) पुत्र लोकन ¨सह प्रजापति हलवाई के ठेके पर कार्य करता है। गुरुवार की रात्रि को काम बंद कर घर लौटते वक्त कुरसण्डा बाईपास पर उसकी बाइक फिसल गई। बाइक पर बैठे दो अन्य युवक उछल कर दूर जा गिरे। तेजवीर बाइक के नीचे दब गया जिससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गया। उसके परिजन गम्भीर हाल देख तुरन्त आगरा ले गये। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:07 AM (IST)
        
(News from Hathras, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें