Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हाथरस

शर्मनाक हार से टूटा दिल

संवाद सहयोगी, हाथरस : भारतीय टीम ने सेमीफाइनल मुकाबले में हारकर करोड़ों देश वासियों की उम्मीद तोड़ दी। विश्वकप से दो कदम पहले ही सारी रणनीति फेल हो गई। शर्मनाक तरीके से ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हरा दिया। जिले के तमाम क्रिकेट प्रेमी उम्मीद कर रहे थे। ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल मुकाबले में हराकर भारत की टीम फाइनल तक पहुंचेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। गुरूवार को सुबह मैच शुरू होते ही बागला मार्ग, मुरसान गेट,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 12:57 AM (IST)
        

कांग्रेसी करेंगे जनआंदोलन

हाथरस : बूथ से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक कांग्रेस पार्टी केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोलने की तैयारी में जुटी है। गुरुवार को कोमल काम्पलेक्स में आयोजित प्रेस वार्ता में जिलाध्यक्ष करुणेश मोहन दीक्षित ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कांग्रेस पार्टी अप्रैल में बूथ स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक मोदी सरकार द्वारा लाए गए किसान विरोधी भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ जनआंदोलन करने जा रही है। संगठन में विस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 12:55 AM (IST)
        

किसान महोत्सव का रंगारंग शुभारंभ आज

जागरण संवाददाता, हाथरस : आधुनिकता के युग में अन्नदाता को उन्नति के पथ पर ले जाने के उद्देश्य से दैनिक जागरण की कृष्णार्पण रेजीडेंसी के सहयोग अनूठी पहल किसान महोत्सव का रंगारंग शुभारंभ शुक्रवार को सुबह 11 बजे डीआरबी कालेज के मैदान में होगा। उद्घाटन जिलाधिकारी शमीम अहमद खान करेंगे। इसके लिए पंडाल सजकर तैयार हो गया है। उद्घाटन सत्र में स्कूलों के बच्चे सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करेंगे। शाम को हाथरस ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 12:54 AM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में घायल साइकिल सवार की मौत

हाथरस : लगभग पंद्रह दिन पूर्व गांव समामई के निकट बाइक की चपेट से घायल साइकिल सवार की उपचार के दौरान मौत हो गई। कोतवाली में दी तहरीर में गांव लढ़ौटा निवासी राहुल ने कहा है कि बारह मार्च को दोपहर उसके पिता सर्वेश कुमार तबीयत खराब होने के कारण गांव समामई से दवा लेने साइकिल से जा रहे थे। वे गांव के निकट पहुंचे ही थे कि अलीगढ़ की ओर से आ रहे बाइक सवार ने टक्कर मार दी थी, जिसके कारण वह घायल हो गए थे। उन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 12:52 AM (IST)
        

गंदगी पर गुस्सा, पुतला फूंका

जागरण संवाददाता, हाथरस : दलित बस्ती मोहल्ला माइयान में गंदगी व जलभराव की समस्या का निदान नहीं हो पा रहा है। आक्रोशित लोगों ने फिर पालिका प्रशासन का पुतला फूंका और नारेबाजी की। मोहल्ला माइयान में जलभराव की समस्या लाइलाज हो चुकी है। कई बार प्रदर्शन हो चुका है। निदान नहीं हो रहा। गुरुवार को आक्रोशित लोगों ने पालिका प्रशासन का पुतला फूंकने के बाद चेतावनी दी कि शीघ्र ही नरक से निजात न मिली तो उग्र आं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 12:51 AM (IST)
        

सिपाही भर्ती में मेडिकल टेस्ट के लिए कसी कमर

संवाद सहयोगी, हाथरस : सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा के बाद शुक्रवार को मेडिकल टेस्ट शुरू होने जा रहा है। इसके लिए हाथरस जिले का भी चयन हुआ है। पुलिस लाइंस पर मेडिकल परीक्षण होगा। वर्ष 2013 की पुलिस आरक्षी एवं समकक्ष पदों की सीधी भर्ती के अंतर्गत शुक्रवार से अभिलेखों की समीक्षा एवं मेडिकल परीक्षण का आयोजन होने जा रहा है। पुलिस लाइंस में इसका इंतजाम किया गया है। सात अधिकारियों का पैनल बनाया गया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 12:50 AM (IST)
        

पब्लिक ने पकड़ा, श्रेय लूट रही है सदर पुलिस

संवाद सहयोगी, हाथरस : आगरा रोड व मुरसान गेट से पकड़े गए तीन वाहन चोरों को पुलिस ने गुरुवार को जेल भेजा। पुलिस ने मुठभेड़ दिखाते हुए इनसे एक बाइक भी बरामद दिखाई है। दोनों स्थानों से पब्लिक ने इन चोरों को दबोचा था तथा धुनाई के बाद पुलिस के सुपुर्द कर दिया था। शहर में पिछले कुछ महीनों से वाहन चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। खासकर कोतवाली सदर क्षेत्र में एक के बाद एक सार्वजनिक स्थलों से ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 12:49 AM (IST)
        

'यतीत की मौत के लिए उसके दोस्त जिम्मेदार'

संवाद सहयोगी, हाथरस : मंगलवार की देर रात मथुरा के छाता क्षेत्र के हाइवे पर छात्रों और देवी भक्तों में हुए टकराव में बांधनू के छात्र यतीत की मौत के लिए परिजन उसके दोस्तों को ही जिम्मेदार मान रहे हैं। हालांकि उन्होंने फिलहाल कोई रिपोर्ट नहीं लिखाई है, मगर उन्होंने जो सवाल उठाए हैं उसके अनुसार इस मामले में किसी साजिश से इनकार भी नहीं किया जा सकता है। इधर, बांधनू के छात्र के घर पर मातम छाया हुआ है। गा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 12:48 AM (IST)
        

मेवली-नसीरपुर ने दिखाया आईना

संवाद सहयोगी, हाथरस : सादाबाद में विशेष सचिव ग्रामीण अभियंत्रण विभाग छोटेलाल पासी ने लोहिया गांव मेवली व नसीरपुर में दरबार लगाकर जनता की समस्याएं सुनीं। वहां पर विकास की हकीकत परखी। नसीरपुर में गामीणों ने खारे पानी से निजात दिलाने की मांग की। किसान नेता चोब ¨सह पहलवान ने मांगों का ज्ञापन दिया। ज्ञापन में कहा गया है कि क्षेत्र का किसान खून के आंसू रो रहा है। रबी की फसल ओलावृष्टि व वारिश से बर्बाद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 12:46 AM (IST)
        

डीएम के समक्ष उठी स्कूल भूमि की मांग

संवाद सहयोगी, हाथरस : पुरानी कलक्ट्रेट में स्थित केंद्रीय विद्यालय में प्रबंध समिति की बैठक जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुई, जिसमें कई मांग विद्यालय प्रशासन ने जिलाधिकारी के समक्ष रखी। पिछले कई साल से पुरानी कलक्ट्रेट में केंद्रीय विद्यालय चल रहा है, लेकिन अभी तक उसकी खुद की बि¨ल्डग नहीं बन पा रही। भूमि के लिए कई बार कोशिश की जा चुकी है लेकिन जमीन की तलाश अभी पूरी नहीं हो सकी है। जिलाधिकारी शमीम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 12:46 AM (IST)
        

सिकंदराराऊ में भी गरजे भाजपाई

संवाद सहयोगी, हाथरस : सिकंदराराऊ के उपजिलाधिकारी कार्यालय के सामने तहसील परिसर में भाजपाईयों ने प्रदर्शन किया। पूर्व विधायक सुरेश प्रताप गांधी ने कहा कि बेमौसम हुई बरसात, ओलावृष्टि ने किसान वर्ग को भारी क्षति पहुंचायी है। इससे आहत होकर पूरे क्षेत्र में किसानों द्वारा आत्म हत्या जैसे हृदयविदारक कदम उठा रहे हैं। किसानों के इस कष्ट को ध्यान में रखते हुए। केन्द्र सरकार ने नौ हजार रुपया प्रति हेक्टेयर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 12:45 AM (IST)
        

सादाबाद में भी भाजपा का प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, हाथरस : भारतीय जनता पार्टी विधान सभा क्षेत्र सादाबाद के पदाधिकारियों ने खेती किसानी सहित तमाम महत्वपूर्ण मुद्दों पर प्रदेश सरकार के लापरवाह रवैये को लेकर स्थानीय एसडीएम कोर्ट परिसर में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को सम्बोधित आग्रह पत्र एसडीएम को सौंपा। धरना प्रदर्शन को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि आगरा के पूर्व विधायक चौ. उदयभान ¨सह व भाजपा के युवा नेता सुभाष चौधरी ने क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 12:44 AM (IST)
        

जहर खुरानों ने युवक से बीस हजार लूटे

संवाद सहयोगी, हाथरस : सिकंदराराऊ में रोडवेज बस में दिल्ली से हसायन आ रहे एक युवक से जहर खुरानों ने बीस हजार रुपये, मोबाइल फोन आदि ले गए। बाद में बेहोशी की हालात में बस के चालक-परिचालक जीटी रोड स्थित पशु चिकित्सालय के सामने डालकर चले गए। होश आने में युवक ने पूरी घटना की जानकारी दी। श्री निवास पुत्र होती लाल उम्र 22 वर्ष निवासी गांव नवीपुर थाना हसायन दिल्ली में नौकरी करता है। वह दिल्ली से रोडवेज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 12:43 AM (IST)
        

तांगे से भिड़ी बाइक, दंपती घायल

हाथरस : सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव मुगलगढ़ी के निकट एक मोटरसाइकिल एवं तांगे की आमने सामने की भिड़ंत में बाइक सवार दम्पती गंभीर रूप से घायल हो गए। मंगल पुत्र श्रीपाल निवासी गांव नौरथा ईशेपुर अपनी पत्नी गजरानी के साथ मोटरसाइकिल से एटा जा रहे थे। जैसे ही गांव मुगलगढ़ी के निकट पहुंचे, सामने से आ रहे तांगे से भिडं़त हो गयी। पति-पत्नी घायल हो गये। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को सामुदायिक स्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 12:42 AM (IST)
        

कुदरत के कहर ने एक और किसान को छीना

संवाद सहयोगी, हाथरस : कुदरत के कहर ने किसानों की कमर तोड़ दी है। बर्बाद फसल के सदमे से एक और किसान की मौत हो गई है। जिले में यह सोलहवीं मौत है। क्षेत्र के गांव घूंचा निवासी 60 वर्षीय चरन ¨सह पुत्र हरचरन तीस बीघा भूमि के स्वामी हैं तथा वर्तमान में वह जूनियर हाईस्कूल गोविन्दपुर में प्रधानाध्यापक थे। बुधवार की सायं स्कूल का अवकाश होने के उपरांत वह खेत पर पहुंचे जहां मजदूर व परिजन आलू की खुदाई कर रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 12:41 AM (IST)
        

चोरों का बोलबाला

संवाद सहयोगी, हाथरस : इगलास अड्डा स्थित हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री से बुधवार देर रात लाखों का माल पार हो गया। चोरों ने रमनपुर स्थित बंद घर में भी घटना को अंजाम दिया। दोनों घटनाएं कोतवाली हाथरस गेट क्षेत्र में हुई हैं। माधव विहार कालोनी इगलास रोड निवासी अशोक वर्मा पुत्र श्यामसुंदर वर्मा की इगलास अड्डा पर हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री है। बुधवार की देर रात चोरों न उनकी फैक्ट्री को निशाना बनाया। शटर का ताला... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 12:41 AM (IST)
        

कालेज से मोबाइल व किताब चोरी

संवाद सहयोगी, हाथरस : बागला डिग्री कालेज में भीड़ के चलते दो छात्राओं के मोबाइल व किताब चोरी हो गई। दोनों चीजें न मिलने पर छात्राओं ने कोतवाली हाथरस गेट में शिकायत की। पीसी बागला कालेज में गुरुवार को प्रवेश पत्रों के लिए परीक्षाíथयों की काफी भीड़ रही। शुक्रवार से बीए की परीक्षाएं शुरू होने जा रही हैं। भीड़ के कारण कालेज में चोरी की घटनाएं भी हुईं। बीएससी प्रथम वर्ष की छात्रा गौरी वशिष्ठ निवासी नवल ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 12:40 AM (IST)
        

समाजवादी पेंशन वालों को अब चौतरफा लाभ

संवाद सहयोगी, हाथरस : समाजवादी पेंशन पाने वाले परिवारों के बच्चों की सेहत का ख्याल रखने के लिए सरकार ने बाल विकास विभाग को निर्देश दिए हैं। इन परिवारों में जन्मे 0 से 6 वर्ष के बच्चों का सर्वे कराकर पंजीकरण के निर्देश दिए हैं। इन बच्चों को पूरक आहार दिया जाएगा। सरकार समाजवादी पेंशन पाने वाले गरीब परिवारों को अन्य योजनाओं का भी लाभ दिलाने की पूरी तैयारी कर रही है। इसके लिए अब बाल विकास विभाग की सं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:36 PM (IST)
        

छात्र को पीटने पर कालेज में हंगामा

संवाद सहयोगी, हाथरस : बागला डिग्री कालेज में प्रवेश पत्र लेने आए एक छात्र के साथ शिक्षक ने मारपीट कर दी। छात्र ने बेइज्जत करने का आरोप लगाया। पिटाई के बाद छात्र थाने पहुंच गया। शिकायत पर पुलिस छात्र को लेकर कालेज पहुंची। काफी फजीहत के बाद मामला रफा-दफा कर दिया गया। हर्षित अग्रवाल पुत्र भगवान अग्रवाल निवासी गुड़हाई बाजार पीसी बागला डिग्री कालेज से बीकाम प्रथम वर्ष कर रहा है। गुरुवार को वह प्रवेश प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:30 PM (IST)
        

नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमो नम:

जागरण संवाददाता, हाथरस : गुरुवार को घरों और शक्तिपीठों पर मां कालरात्रि की पूजा अर्चना की गई। देवी मंदिरों पर जलाभिषेक के साथ पूजन किया गया। मंदिरों पर हवन यज्ञ का दौर चला। आहूति देते हुए खुशहाली की कामना की गई। चैत्र नवरात्र में हर कोई देवी की भक्ति की लीन होता है। घर-घर में सजे मां के दरबार में पूजा-अर्चना के साथ लौंग-कपूर से पूजा की जाती है। पथवारी मंदिर, बौहरे देवी, रमनपुर, चामड़ गेट स्थित चा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 06:13 PM (IST)
        
(News from Hathras, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें