Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हाथरस

मिड डे मील में फर्जी छात्र दर्शाने का खेल

संवाद सहयोगी, हाथरस : परिषदीय विद्यालयों में हेड मास्टरों के कंधों पर मिड डे मील की व्यवस्था शासन स्तर से दी गई है, लेकिन तमाम शिक्षक ऐसे हैं जो अधिक छात्र संख्या दिखाकर मिड डे मील की कनवर्जन कास्ट आदि का पैसा हजम कर रहे हैं। लगातार ऐसे प्रकरण अधिकारियों के स्तर से पकड़े जा रहे हैं लेकिन कार्रवाई के नाम पर लीलापोती कर दी जाती है। इससे भ्रष्ट शिक्षकों के हौसले दिन ब दिन बुलंद होते जा रहे हैं। प्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

झोलाछाप ने महिला का गलत आपरेशन किया

जागरण संवाददाता, हाथरस : स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते जनपद में झोलाछाप लोगों की जिंदगी से खेल रहे हैं। शिकायतों के बावजूद स्वास्थ्य विभाग के अफसर झोलाछापों पर शिकंजा नहीं कस पा रहे। भारतीय मानवाधिकार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने शुक्रवार को सीएमओ से मिलकर झोलाछापों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग उठाई। एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष प्रवीन वाष्र्णेय के नेतृत्व में सीएमओ डा. आरबी सिंह से मिले पदाधि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

मेहंदी प्रतियोगिता में तपस्या वाष्र्णेय प्रथम

हाथरस: राजेंद्र लोहिया विद्या मंदिर में शुक्रवार को मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन हुआ जिसमें छात्राओं ने बढ-चढ़कर हिस्सा लिया। प्रतियोगिता का संचालन गिरजेश कुमार व संध्या सिंह ने किया। वंदना शर्मा, बृजलता अग्रवाल, चक्क्षु गुलाठी व जया गुप्ता ने अपने-अपने हाउस की छात्राओं का उत्साहवर्धन किया। विवेकानंद हाउस की तपस्या वाष्र्णेय प्रथम, रमन हाउस की सगुन वाष्र्णेय द्वितीय व टैगोर व विवेकानंद हाउस की अं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

सावन के गीतों पर थिरकीं महिलाएं

हाथरस : अग्रवाल महिला सभा के तत्वावधान में राधे गार्डन पर हरियाली तीज महोत्सव का आयोजन हुआ। इसमें गीत मल्हार का दौर चला। महिलाएं थिरकती रहीं। बच्चों ने भी चाट पकौड़ी का आनंद लिया। इस दौरान सर्व सम्मति से महिला सभा के अध्यक्ष पद पर पारुल बंसल को चुना गया और उनका स्वागत किया गया। कार्यक्रम में सदस्यों ने रंगायन कार्यक्रम प्रस्तुत किया। हरियाली तीज के गानों पर महिलाओं ने नृत्य व अंत्याक्षरी का आयो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

प्रयोगशाला करनी होगी अब दुरुस्त

संवाद सहयोगी, हाथरस : जिला विद्यालय निरीक्षक ने माध्यमिक विद्यालयों में विज्ञान प्रयोगशालाओं में व्यवस्था सुधारने का आदेश दिया है। प्रधानाचार्य व शिक्षकों की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अब नियमित प्रैक्ट्रिकल कराने होंगे। यदि लैब में व्यवस्थाएं सही नहीं मिलीं तो कार्रवाई की जाएगी। कालेजों में कक्षा ग्यारह व बारह के विज्ञान के छात्र-छात्राओं को प्रैक्टिकल कराने का प्रावधान है। परीक्षाओं के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

नाली के विवाद में लाठी डंडे चले, पांच घायल

संवाद सहयोगी, हाथरस : सासनी के गांव दिनावली में नाली के पानी को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया उनमें लाठी डंडे चल गए। तीन महिलाओं समेत पांच लोग घायल हुए हैं। दिनावली निवासी देवकी नंदन ने शुक्रवार को कोतवाली में तहरीर दी है जिसमें कहा है कि राकेश और सूरज की नाली का पानी उसके दरवाजे की ओर आ रहा था। इसकी सफाई कराने के लिए कहा तो राकेश और सूरज गाली गलौज करने लगे। विरोध करने पर दोनों एकजुट हो गये। द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

अब फिर टूटेगी वीरानी

जागरण संवाददाता, हाथरस : ब्रज क्षेत्र के प्रसिद्ध लक्खी मेला दाऊजी महाराज का आगाज इसी माह से होगा। ऐसे में एक माह के लिए फिर ये यहां की वीरानी टूटेगी। अधिकारियों को यहां पर अभी से ध्यान देने की आवश्यकता है ताकि सफाई आदि का कार्य समय से कराया जा सके। जानकारी के अनुसार भाद्र पक्ष में गणेश चतुर्थी से ब्रज के प्रसिद्ध लक्खी मेला दाऊजी महाराज की अनौपचारिक शुरुआत होती है। बल्देव छठ से मेला का शुभारं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

हाई वोल्टेज से फुंके उपकरण

संवाद सहयोगी, हाथरस : पहले तो लोगों को बेहतर बिजली मिल ही नहीं रही। यदि मिलती भी है तो दिक्कत देती रहती है। शुक्रवार को नया गंज क्षेत्र के कई इलाकों में हाई वोल्टेज करंट से तमाम घरों के विद्युत उपकरण आदि फुंक गए। लोगों ने शिकायत अधिकारियों से की तब कहीं जाकर सप्लाई ठीक हुई। आए दिन किसी न किसी क्षेत्र में विद्युत तार टूटते हैं तो हाई वोल्टेज आ जाने से दिक्कत झेलनी पड़ती है। शहर में तमाम इलाके ऐसे ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 12:59 AM (IST)
        

हाथरस की बिजली से रोशन इगलास

संवाद सहयोगी, हाथरस : जिला अलीगढ़ के तहसील इगलास से जुड़े तमाम गांवों को हाथरस की बिजली मिल रही है, जिससे डिवीजन द्वितीय के अफसर परेशान हैं। ओवर लोडिंग को देखते हुए अफसर अलीगढ़ जिले के बिजली अफसरों को अपने कनेक्शन हटा लेने को कह चुके हैं लेकिन अफसरों के स्तर से कोई प्रयास नहीं किए जा रहे। ऐसी स्थिति में बिजली कटौती होने पर अवर अभियंता आदि के संग ग्रामीण गलत व्यवहार कर रहे हैं। ये हैं गांव : गंग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 12:58 AM (IST)
        

घर-घर पूजे गए नाग देवता

जागरण संवाददाता, हाथरस : शुक्रवार क ो नाग पंचमी का पर्व भक्तिभाव से मनाया गया। लोगों ने अपने घरों और शिवालयों में जाकर नाग देवता की पूजा की, दान-पुण्य भी किया। सुबह से ही बाजारों व गली मोहल्ले में सांप लेकर सपेरे घूमते नजर आए। लोगों ने सर्पो के दर्शन किए। श्रावस मास की पंचमी को नाग पंचमी मनाई जाती है। महिलाओं ने सुबह घर में दीवार पर काजल से सांप की आकृति बनाकर दूध से इनकी पूजा अर्चना की। साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 12:58 AM (IST)
        

हादसों के बाद बदले जर्जर तार

संवाद सहयोगी, हाथरस : रेलवे फाटक के पास स्थित मोहल्ला श्रीनगर आदि में जर्जर तार से आए दिन हादसे होते रहते थे। फाल्ट आदि हो जाने पर लोगों को बिजली संकट झेलना पड़ता था। गत दिनों हुए हादसे के बाद शुक्रवार को अफसरों की नींद टूट गई। अब जर्जर तारों को बदलकर बंच केबिल डाली जा रही है। मोहल्ला श्रीनगर व उसके आसपास के क्षेत्रों में कई साल पुराने तार लगे हुए थे, जिनसे आए दिन कोई न कोई हादसा होता रहता था। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 12:57 AM (IST)
        

करंट से भैंस मरी

संवाद सहयोगी, हाथरस : सादाबाद में बिजली कर्मचारियों की लापरवाही के चलते करंट लगने से एक भैंस मर गई। बिजली विभाग की लापरवाही के कारण इलाके के लोगों में रोष है। लोगों ने बताया कि हाथरस मार्ग स्थित मुरली गार्डन व अन्नपूर्णा सेवा सदन के बीच बिजली का खंबा लगा है जिस पर लापरवाही से तार बंधे हुए हैं। तार खंबे में लोहे के क्लिम्प से बंधे हुये है और खंबे को साधने के एि उसी उसी क्लिम्प से एक तार बांध कर जम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 12:56 AM (IST)
        

जीरा-सौंफ से हटे मंडी शुल्क

जागरण संवाददाता, हाथरस : उप्र उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल ने जीरा, सौंफ, सुपाड़ी, सिंघाड़ा, कुंदरू चिकोरी, किन्नू वस्तुओं पर मंडी शुल्क लगाने का विरोध किया और इसे हटाने की मांग की है। प्रदेश उपाध्यक्ष मदनमोहन अपना वाले व शहर महामंत्री मोहन लाल अग्रवाल ने कहा है कि विरोध के बाद भी इन वस्तुओं पर पिछले वर्ष मंडी निदेशक ने मंडी शुल्क लगा दिया था। व्यापारी चार अगस्त को गांधी चौक घंटाघर पर एकत्रित होंग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 12:51 AM (IST)
        

चोरी के माल सहित शातिर दबोचा गया

संवाद सहयोगी, हाथरस : सासनी कोतवाली पुलिस ने चोरी एक आरोपी को बंदी बनाया है। उसके दो साथी भागने में सफल हो गए। दबोचे गए शातिर की निशानदेही पर चोरी का माल भी बरामद हुआ है। शुक्रवार की तड़के पुलिस की गश्ती दल ने मुखबिर की सूचना पर गंदे नाले के पास से एक शातिर को धर दबोचा। उसके दो साथी भाग जाने में सफल हो गए। पुलिस के अनुसार पकड़े गए युवक ने पूछताछ में अपना नाम सनम पुत्र मुकेश वाल्मीकि निवासी मोहल्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 12:51 AM (IST)
        

मकान की छत भरभराकर गिरी

हाथरस : गुरुवार की रात बिसावर कस्बे के मोहल्ला बीचवाला थोक में एक मकान की छत गिर पड़ी। गनीमत रही कि उस समय छत के नीचे कोई नहीं था। बीचवाला थोक निवासी सुनील चौधरी पुत्र शंकर सिंह का परिवार इसी मकान में रहता है। मकान के तीनों साइड कमरे हैं बीच में बरामदा बना हुआ था। परिवार के लोग कमरों में सोये हुये थे। बरामदे की छत भरभराकर गिर पड़ी। परिवार के लोग हड़बड़ाकर उठे तो छत गिरी हुई थी और मलबा फर्श पर पड़ा थ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 12:49 AM (IST)
        

रातभर पति के शव पर कराती रही झाड़-फूंक

संवाद सहयोगी, हाथरस : सिकंदराराऊ क्षेत्र के गाव श्यामपुर मानिकपुर में गुरुवार की दोपहर एक व्यक्ति की मौत हो गई। इसके बाद उसकी पत्नी एवं बच्चों ने मृतक के भाई पर तंत्र विद्या से मरवाने का आरोप लगाते हुए अंतिम स्ास्कार से मना कर दिया। लोगों के काफी समझाने के बाद भी अंतिम संस्कार नहीं किया गया। फिर रात भर तात्रिकों को बुला कर उसे जीवित करने के उद्देश्य से झाड़-फूंक कराई गई। शव के पास पूरी रात हारमोनिय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

शाही मस्जिद में बखेड़ा

संवाद सहयोगी, हाथरस : सिकन्दराराऊ में शुक्रवार को जुमे की नमाज से पूर्व शाही जामा मस्जिद में बखेड़ा हो गया। इसके मूल में मुतवल्ली के विवाद और इमाम का भड़काऊ बयान माना जा रहा है। बाद में पुलिस और पीएसी पहुंची तो उसे भी कोप का भाजन बनना पड़ा। नोक-झोंक और धक्का मुक्की भी हुई। तनाव की स्थित बन गई तो पुलिस प्रशासनिक अधिकारी दौड़ लिए। फोर्स तैनात कर दिया। वक्फ बोर्ड के अग्रिम आदेशों तक शमी अख्तर को मुतवल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 12:45 AM (IST)
        

सिकन्दराराऊ को किसकी नजर लगी

जागरण संवाददाता, हाथरस : सिकन्दराराऊ को न जाने किसकी नजर लग गई है। छोटी से छोटी बात पर मामला बढ़ जाता है। गैंगरेप के बाद हुए विवाद का मामला शांत हुआ ही था कि शाही मस्जिद में बखेड़ा हो गया। पहले विवाद रहा मुतवल्ली को लेकर। बाद में भड़काऊ बयान तक पहुंच गया। ऐसे में प्रशासन में एक बार फिर अफरा-तफरी मच गई। जिला मुख्यालय से भी अधिकारियों को दौड़ना पड़ा। शांति में पलीता लगाने वाले कौन हैं। इस पर प्रशासन क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 12:44 AM (IST)
        

मकान का ताला तोड़ आभूषण ले गए चोर

हाथरस : सिकंदराराऊ के मटकोटा मुहल्ले में बंद मकान का ताला तोड़ कर चोर चार गैस सिलेंडर और सोने-चांदी के जेवर चुरा कर ले गये। मटकोटा निवासी नरेश महेश्वरी के मकान की छत क्षतिग्रस्त हो गयी थी इस कारण उन्होंने पड़ोस में एक मकान किराये पर ले लिया था। रात में 11 बजे तक अपने मकान की मरम्मत और बिजली की फिटिंग कराई और बाद में नरेश और घर वाले किराये के मकान में जाकर सो गये। रात में चोर उनके घर से सोने चादी के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 12:43 AM (IST)
        

नील गाय टकराने से बाइक सवार की मौत

संवाद सहयोगी, हाथरस : सासनी-इगलास रोड पर स्थित गांव मुकंद खेड़ा के निकट इगलास की ओर जा रहे बाइक सवार से नील गाय टकरा गई। इस हादसे में बाइक सवार की मौत हो गई, जबकि उसका साथी घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शुक्रवार को गांव लहौर्रा निवासी सोरन सिंह का बीस वर्षीय पुत्र बंटी अपने साथी राजू पुत्र श्रीपाल के साथ कलुआ स्टेशन की ओर बाइक से अपनी बहन को रक्षाबंधन पर्व के लिए बुलाने जा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 12:42 AM (IST)
        
(News from Hathras, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें