1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हाथरस

सर्किल रेट तय न हुए तो होगी कार्रवाई : अरिदमन

हाथरस : सिकंदराराऊ में स्टाम्प निबंधन एवं पंजीयन मंत्री राजा अरिदमन सिंह ने कहा कि नगर एवं ग्रामीण क्षेत्र में जमीनों के सर्किल रेट जिलाधिकारी की बनाई समिति तय करती है, लेकिन इसमें सब रजिस्ट्रार मौके पर जाकर सड़क के सहारे अथवा सड़क से दूरी के आधार पर स्टाम्प के लिए सर्किल रेट तय करते हैं। उसी आधार पर स्टाम्प लगाया जाता है। यदि सब रजिस्ट्रार ने मौके पर जाकर सर्किल रेट तय नहीं किए हैं तो इसके बारे में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 12:56 AM (IST)
        

बालक की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, हाथरस : एक सप्ताह पूर्व बालक की शर्ट से फंदा लगाकर की गई हत्या के मामले में एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताते चलें कि 18 अप्रैल को थाना हाथरस जंक्शन के गांव नगला अलिया में आठ वर्षीय बालक प्रवीन पुत्र नीरज की उसकी शर्ट से फंदा लगाकर हत्या कर दी थी। बालक का शव बम्बा के पास मिला था। थाना हाथरस जंक्शन के एसओ मोहम्मद यूनिस सिद्दीकी ने बताया कि हत्या का आरोपी मुकेश कुमार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 12:54 AM (IST)
        

हाईटेक अंदाज से पकड़े जाएंगे लुटेरे

हाथरस : हाईटेक अंदाज से पुलिस बैंक के लुटेरे को पकड़ेगी। जिस तकनीकी का इस्तेमाल करके खातों से पैसे उड़ाते हैं। बैंक को लूटते हैं। उसी तकनीक को अब पुलिस अपनाएगी। इसके लिए 'तत्पर' साफ्टवेयर मदद करेगा। निशाने पर रहते हैं बैंक बदमाशों के निशाने पर ज्यादातर बैंक होते हैं। बैंकों के सामने सबसे अधिक दिक्कतें होती हैं, क्योंकि वहां सुरक्षा भी पर्याप्त नहीं होती। साफ्टेवयर हुआ लांच लखनऊ में एक सरकारी स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 12:51 AM (IST)
        

सदमे से दो और किसानों की मौत

जागरण संवाददाता, हाथरस : फसल की बर्बादी से आहत किसानों की मौत का सिलसिला जारी है। आज सादाबाद व सिकन्दराराऊ में दो लोगों की मौत हो जाने से मातम छा गया। इस संबंध में तहसील प्रशासन को भी इत्तला कर दी गई। सिकन्दराराऊ प्रतिनिधि के अनुसार गांव मुगलगढ़ी के रहने वाले राम स्वरूप 53 साल पुत्र नरायन ¨सह ने आठ बीघा भूमि पट्टे पर ली थी। साथ ही इस बार उसने गेहूं की फसल की। उसने जब लांक निकाला तो मात्र दस कुंत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 12:46 AM (IST)
        

दुकानदार को लगा 25 हजार का चूना

संवाद सहयोगी, हाथरस : ¨चताहरण मंदिर के निकट स्थित इलेक्ट्रोनिक्स की दुकान से एक युवक शादी में देने के लिए एलइडी टीवी खरीदकर ले गया। युवक ने रकम घर पर पहुंचकर देने की बात दुकानदार से कह दी। दुकानदार ने युवक के संग पैसे लेने के लिए अपने यहां तैनात कर्मचारी को भेज दिया, लेकिन मोहल्ला रमनपुर में पहुंचते ही युवक बिना पैसे दिए वहां से चंपत हो गया। कर्मचारी ने पूरे प्रकरण की शिकायत कोतवाली सदर में की है।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 12:44 AM (IST)
        

बलवा व चोरी की बाइक कटाने का आरोपी गिरफ्तार

लाला का नगला में हुए बवाल में रहा शामिल, तमंचा फेंक कर भागा था। बलबे में शामिल 28 लोग व दस महिलाओं की तलाश में जुटी पुलिस जागरण संवाददाता, हाथरस : लाला का नगला में में हुए उपद्रव व एक मकान में चोरी की बाइक काटने के मामले में शामिल एक युवक को पुलिस ने दबोच लिया। इसके पास से तमंचा भी बरामद हुआ है। वहीं पुलिस को इस मामले में 28 लोग व दस महिलाओं की तलाश है। कई स्थानों पर दबिश दी जा रही है। ताकि उन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 12:42 AM (IST)
        

सिकंदराराऊ में शीघ्र होगा बस स्टेंड का निर्माण : मानपाल

हाथरस : सिकंदराराऊ जीटी रोड स्थित पूर्व सांसद कुंवर डा. देवेन्द्र सिंह यादव के अहाते में पूर्व विधायक यशपाल सिंह चौहान की भतीजी के शादी समारोह में राजनीतिज्ञों एवं प्रशासनिक अधिकारियों का जमाबड़ा लगा रहा। इस अवसर पर परिवहन राज्यमंत्री मानपाल सिंह ने कहा कि इस क्षेत्र में स्थानीय बस स्टेंड न होने से यहां बस स्टेंड की महती आवश्यकता है। उन्होंने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से यहां बस स्टेंड स्थापित करने क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 12:39 AM (IST)
        

वो बांट रहे थे बसपा से इस्तीफा की प्रति

संवाद सहयोगी, हाथरस : कलेक्ट्रेट में जहां एक ओर मंच पर बसपा के कसीदे गढ़े जा रहे थे, वहीं दूसरी ओर एक पूर्व पदाधिकारी पार्टी से इस्तीफा की प्रति बांट रहे थे। उनके एक वरिष्ठ पदाधिकारी पर आरोप थे। सादाबाद क्षेत्र के गांव मांगरू के राजबहादुर ¨सह का कहना है कि वे बसपा के समर्पित कार्यकर्ता रहे हैं। लोकसभा क्षेत्र प्रभारी, जिला उपाध्यक्ष, जिला महासचिव व सादाबाद विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष पद के दायित्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 12:38 AM (IST)
        

गंदगी को लेकर फूंका पुतला

लाला का नगला में सफाई व्यवस्था न होने पर आक्रोश गर्मी के चलते इंडिया मार्का हैड़पंप खराब जागरण संवाददाता, हाथरस : गर्मी का मौसम शुरू हो गया है।ं सफाई का अभाव होने के कारण पीने के पानी की समस्या भी विकराल हो रही है। इंडिया मार्का टू हैंडपंप भी शोपीस बने हुए हैं। इस समस्या से त्रस्त लोगों ने प्रदर्शन करते हुए पालिका प्रशासन का पुतला फूंका और समस्या के निदान की मांग की। लाला का नगला चौक में गंदग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 12:34 AM (IST)
        

मनचाहे स्कूल को घंटों मशक्कत

- बीएसए कार्यालय पर लिए गए शिक्षामित्रों से विकल्प - अपनो की सहायता में लगे रहे कार्यालय के कई कर्मचारी संवाद सहयोगी, हाथरस : देहात क्षेत्र के विद्यालयों में शिक्षक हो या शिक्षामित्र पढ़ाने से गुरेज करते हैं। अफसरों से मिलकर घर के निकट के विद्यालयों में सब तैनाती चाहते हैं। इसी वजह से परिषदीय शिक्षा दिन व दिन खराब होती जा रही है। योजनाओं का संचालन भी सही तरह से नहीं हो पाता है। सोमवार को बीएसए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 12:32 AM (IST)
        

सर्किल दफ्तर पर बिजली गुल,तमाम दिक्कतें

संवाद सहयोगी, हाथरस : बिजली अपने नखरे गर्मियों के आने से पहले ही दिखाने लगी है। आने वाले दिनों में बिजली संकट और गहरा सकता है। सोमवार दोपहर को सर्किल दफ्तर पर अचानक बिजली चली गई। इसके चलते तमाम जरूरी कामकाज रुक गए। वहीं शहर में भी कई घंटों की बिजली कटौती हुई। जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। गर्मियों के दिनों में ओवरलो¨डग की समस्या पैदा हो जाती है, जिससे बिजली महकमे के अफसरों को अतिर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 12:30 AM (IST)
        

काउंस¨लग से व¨चत रहने पर डीएम से गुहार

संवाद सहयोगी, हाथरस : बीटीसी प्रशिक्षण प्राप्त शिक्षामित्रों को काउंस¨लग में शामिल न करने पर अब उनकी परेशानी बढ़ गई है। सोमवार को कई शिक्षामित्र पहले बीएसए से मिले। राहत न मिलने पर शिक्षामित्रों ने जिला मुख्यालय पर जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया। प्राथिमक विद्यालयों में तैनात दूसरे बैंच के ऐसे शिक्षामित्रों को बुलाया जिन्होंने दूरस्थ बीटीसी विधि के जरिए प्रशिक्षण लिया था। उनका समायोजन अब सहायक अध्याप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 12:29 AM (IST)
        

ंकिसानों का उचित मुआवजा दिलाकर रहेगी बसपा : रामवीर

संवाद सहयोगी, हाथरस : बसपा के धरने में भीड़ जुटने से पार्टी नेताओं के जोश ने भी खूब ताव खाया। केंद्र व प्रदेश सरकार की जमकर बखिया उधेड़ी और बसपा के कसीदे पढ़े। जिला प्रशासन को भी नहीं बख्शा। ऐलान कर दिया गया कि अगर किसानों को उनके नुकसान के मुताबिक राहत न मिली और उनका किसी तरह का उत्पीड़न हुआ तो शासन-प्रशासन की ईंट से ईंट बजा दी जाएगी। बसपा सुप्रीमो पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के आह्वान पर सोमवार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 12:26 AM (IST)
        

ंकिसानों का उचित मुआवजा दिलाकर रहेगी बसपा : रामवीर

संवाद सहयोगी, हाथरस : बसपा के धरने में भीड़ जुटने से पार्टी नेताओं के जोश ने भी खूब ताव खाया। केंद्र व प्रदेश सरकार की जमकर बखिया उधेड़ी और बसपा के कसीदे पढ़े। जिला प्रशासन को भी नहीं बख्शा। ऐलान कर दिया गया कि अगर किसानों को उनके नुकसान के मुताबिक राहत न मिली और उनका किसी तरह का उत्पीड़न हुआ तो शासन-प्रशासन की ईंट से ईंट बजा दी जाएगी। बसपा सुप्रीमो पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के आह्वान पर सोमवार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 12:25 AM (IST)
        

धरने की ओट में वोट की चोट

जागरण संवाददाता, हाथरस : कहीं पे निगाहें और कहीं पे निशाना..। यही सब देखने को मिला बसपा के धरना-प्रदर्शन में। बहाना भूमि अधिग्रहण अध्यादेश, आपदा ग्रस्त किसानों की उपेक्षा, प्रदेश की बिगड़ी कानून व्यवस्था और विकास की हवाई योजनाएं, मगर मकसद वोट पर निशाना। यह बात पूर्व ऊर्जा मंत्री रामवीर उपाध्याय से ही शुरू करें तो उन्होंने अपने भाषण में पूरी तरह से भाजपा और सपा को घेरा। लोकसभा चुनाव को लेकर उलाहने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 12:16 AM (IST)
        

राशन डीलर व उसके पुत्र के खिलाफ रिपोर्ट

हाथरस : सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र की ग्राम पंचायत मुबारिपुर कपसिया की राशन डीलर व उसके पुत्र द्वारा ग्राम प्रधान के फर्जी हस्ताक्षर व मुहर का प्रयोग कर खाद्य सामग्री उठा लेने व उसकी कालाबाजारी करने की रिपोर्ट हुई है। ग्राम प्रधान वंदना देवी पत्‍‌नी भूपेन्द्र सिंह ग्राम पंचायत मुबारिकपुर कपसिया की ग्राम प्रधान हैं। यहां राशन डीलर सरस्वती देवी पत्‍‌नी बोहरन लाल व उसके पुत्र प्रेमदास ने मिलकर ग्रा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 12:14 AM (IST)
        

तीन सफाईकर्मी निलंबित

संवाद सहयोगी, हाथरस : गांवों की स्वच्छता के लिए तैनात किए गए सफाई कर्मचारी अपनी ड्यूटी को सही ढंग से अंजाम नहीं दे रहे। प्रधान सहित तमाम लोगों की शिकायतों का अंबार लगा रहता है। शिकायतों की जांच के बाद जिला पंचायत राज अधिकारी ने तीन सफाई कर्मियों को निलंबित कर दिया है, जबकि एक सफाई कर्मी के 22 दिन तक अनुपस्थित रहने की ग्राम प्रधान की रिपोर्ट पर उसे केवल आठ दिन का वेतन दिया जाएगा। जिला पंचायत राज ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

बिना बरसात जलभराव से संडे मार्केट भी प्रभावित

जागरण संवाददाता, हाथरस : शहर के नाले नालियां जलभराव की वजह बन गए हैं। इतवार को रामलीला मैदान में बिना बरसात सड़कों पर गंदा पानी भर गया। संडे मार्केट में दुकान लगाने वाले दुकानदार व ग्राहकों को भी दिक्कतें हुईं। आए दिन उत्पन्न होने वाली इस समस्या से लोग अब आजिज आ चुके हैं। इतवार को बागला मार्ग, रामलीला मैदान, पंजाबी मार्केट में संडे बाजार लगता है। इतवार को इन बाजारों में सुबह से ही सड़कों पर नाले... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

कमीशनखोरी से डूबी मनरेगा की लुटिया

संवाद सहयोगी, हाथरस : गत वित्तीय वर्ष में मनरेगा में काम की गति बेहद धीमी रहने की परतें धीरे-धीरे उधड़ने लगी हैं। ब्लाक पर तैनात सहायक कार्यक्रम अधिकारी व लेखाकार की साठ-गांठ से पंचायतों में होने वाले काम के बदले भुगतान पर मोटा कमीशन लिया जाता रहा है। मनरेगा में इलेक्ट्रॉनिक्स फं¨डग सिस्टम लागू होने के बाद तमाम प्रधानों के हाथ बंध गए। इससे उनके द्वारा कमीशन दिए जाने में दिक्कत बढ़ गई और मनरेगा की ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

चे¨कग में वसूली पर सिपाही को धुन दिया

संवाद सहयोगी, हाथरस : वाजिदपुर चौकी पर वाहन चे¨कग के नाम पर अवैध वसूली पर जनाक्रोश भड़क गया। गुस्साए ग्रामीणों ने सिपाही को पकड़ लिया और उसकी जमकर धुनाई कर दी। घटना से पुलिस महकमे में खलबली मच गई। सूचना पर सिकंदराराऊ पुलिस व सीओ सिकंदराराऊ तत्काल मौके के लिए रवाना हुए। इधर पीएसी भी भेजी गई। सिपाही को सिकंदराराऊ सीएचसी लाया गया। पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में रविवार की शाम 7 बजे से रात 8.30 तक वाह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        
(News from Hathras, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें