Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हाथरस

बर्खास्त होने के बाद भी चुनाव में ड्यूटी!

संवाद सहयोगी, हाथरस : इन दिनों लोकसभा के चुनावी समर में मतदान के लिए ड्यूटी लगाई जा रही है। निर्वाचन कार्यालय से बर्खास्त शिक्षिका का ड्यूटी पत्र बीएसए कार्यालय भेज दिया गया है। अब बीएसए के स्तर से शिक्षिका के बारे में जानकारी निर्वाचन कार्यालय को दी जा रही है। प्राथमिक विद्यालय दादनपुर में तैनात रही सहायक अध्यापिका रीता सिंह को फर्जी प्रमाण पत्रों के जरिये नौकरी पाने पर बर्खास्त कर दिया गया थ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:29 AM (IST)
        

सलाखों के पीछे पहुंचा रामप्रसाद

संवाद सहयोगी, हाथरस : शुल्क प्रतिपूर्ति घोटाले का मुख्य सरगना रामप्रसाद सलाखों के पीछे पहुंच गया है। चोरी छिपे आरोपी ने जिला न्यायालय में सरेंडर कर दिया। न्यायालय ने रामप्रसाद को जेल भेज दिया है। शुक्रवार को क्राइम ब्रांच ने रामप्रसाद से जेल में पूछताछ की, जिसमें उसने कई अहम राज उगले हैं। आठ अगस्त 2013 को जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग में हुए 56 लाख के गबन में मुरसान कोतवाली में पांच बैंक कर्मी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:29 AM (IST)
        

करंट लगने से तीन नीलगाय मरीं

हाथरस : गुरुवार की रात सासनी के गांव नगला गढू में अनिल कुमार पाठक के खेत में लटक रहे बिजली के तार की चपेट में आने से तीन नीलगायों की मौत हो गई। इससे ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। बताया कि खेत में खडे़ विद्युत खंबे पर लगे इंसुलेटर एक माह पूर्व नीचे खिसक गए थे, जिन्हें ऊंचा करने के लिए कई बार एसडीएओ और जेई से कहा, लेकिन अधिकार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:28 AM (IST)
        

अब रात आठ बजे तक मिलेगा आरक्षण टिकट

संवाद सहयोगी, हाथरस : सिटी स्टेशन पहुंचे मंडल वाणिज्य प्रबंधक इज्जतनगर (डीसीएम) यशपाल सिंह ने तत्काल आरक्षण की गोपनीय तरीके से जांच की। इस दौरान उन्होंने वाणिज्य विभाग के दस्तावेज देखे और रात आठ बजे तक आरक्षण टिकट देने की घोषणा की। सीनियर डीसीएम यशपाल सिंह शुक्रवार तड़के 4 बजे सिटी स्टेशन पहुं गए। यहां रेस्ट करने के बाद उन्होंने सुबह के समय स्टेशन का निरीक्षण किया। कार्यालय पर औपचारिकताएं पूर्ण कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:27 AM (IST)
        

कुदरत के कहर ने ली दो की जान

जागरण टीम, हाथरस : अब तक कई चरणों की बेमौसमी बारिश झेल चुके जनपद पर शुक्रवार की सुबह कुदरत ने खूब कहर ढाया। आंधी बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। आकाशीय बिजली गिरने से सैकड़ों बीघा फसल खाक हो गई। इसी दौरान पेड़ टूटकर गिरने व टिन के नीचे दबने से दो युवकों की मौत हो गई। बदला मौसम : आधी रात के बाद मौसम ने करवट ली। बादल गरजे, बिजली चमकी और आंधी के साथ तेज बारिश होने से सड़कें जलमग्न हो गई। ठंडी हवाएं चलीं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:26 AM (IST)
        

बारिश-ओलावृष्टि से गेहूं की फसल को नुकसान

हाथरस : जनपद में गेहूं का कटोरा भरने से पहले ही बारिश और ओलावृष्टि ने शुक्रवार को किसानों पर खूब कहर बरपाया। बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि गेहूं की पकी फसल को काफी नुकसान होने की आशंका है। बिगड़े मौसम ने किसानों को बुरी तरह से प्रभावित किया है। गेहूं बुआई के समय किसान जहां सिंचाई की समस्या से जूझते रहे, वहीं अब बेमौसम बारिश और तेज हवाओं से गेहूं की पकी फसल पर रह-रहकर संकट मंडरा रहा है। इस समय खेतों मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:26 AM (IST)
        

ओसीबी में आग से दो कर्मचारी झुलसे

संवाद सहयोगी, हाथरस : शुक्रवार की सुबह ओढ़पुरा स्थित बिजलीघर पर लगी मुरसान की ओसीबी में फाल्ट के संग आग लग गई, जिससे वहां खड़े दो कर्मचारियों के ऊपर गर्म तेल आ गिरा। गर्म तेल से दोनों कर्मचारी बुरी तरह झुलस गए। उन्हे जिला अस्पताल लाया गया। शुक्रवार की सुबह अचानक आई तेज बारिश से ओढ़पुरा बिजलीघर की ओसीबी में फाल्ट हो गया, जिससे आग की लपटें निकलने लगीं। वहां तैनात कर्मचारी प्रकाश चंद और उदयवीर सिं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:25 AM (IST)
        

खून से लाल हो गईं सड़कें

संवाद सहयोगी, हाथरस : सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र में शुक्रवार को दो हादसों ने कोहराम मचा दिया। एक युवक की मौत हो गई, जबकि दर्जनभर लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। टक्कर मारकर भाग रहे ट्रक व उसके चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। पहला हादसा : शुक्रवार की सुबह करीब सात बजे जयपुर डिपो की बस हाथरस की ओर से आ रही थी। जैसे ही यह बस हाथरस रोड स्थित नहर पुल के समीप पहुंची, तभी कासगंज से हाथरस की ओर जा रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:25 AM (IST)
        

डीआरएम ने किया विंडो इंस्पेक्शन

हाथरस : डीआरएम इज्जतनगर चंद्रमोहन जिंदल ने शुक्रवार की शाम कासगंज से मथुरा तक विंडो इंस्पेक्शन किया। कासगंज-मथुरा पैसेंजर (55342) में लगे निरीक्षण यान से उन्होंने ट्रैक की स्थिति देखी। डीआरएम के आने की खबर से अधिकारी व कर्मचारियों में हड़कंप मचा रहा।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:24 AM (IST)
        

पत्नी के बाद पति भी चल बसा

हाथरस : गुरुवार को गांव बांस अमरू के पास सड़क किनारे लगी रेलिंग में बाइक के टकराने से बाइक सवार महिला की मौके पर मौत हो जाने के बाद उसके पति की भी उपचार के दौरान मौत हो गई। आगरा के थाना मलपुरा के गांव खेड़ा जाररूआ निवासी ओमप्रकाश पत्नी सरोज व पुत्र छोटू के साथ हाथरस के पास एक गांव में गमी के कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। लौटते समय उनकी बाइक गांव बांस अमरू के निकट सड़क किनारे लगी रेलिंग से जा टकर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:24 AM (IST)
        

दुर्घटनाग्रस्त होने से बची राजधानी

संवाद सहयोगी, हाथरस : नई दिल्ली से भुवनेश्वर जा रही राजधानी एक्सप्रेस के इंजन में गाय फंस गई। हादसा हाथरस जंक्शन रेलवे स्टेशन के समीप हुआ। रेल कर्मियों ने बमुश्किल गाय के शव को इंजन से निकाला। हादसे से आधा घंटा डाउन ट्रैक बाधित रहा। उत्तर मध्य रेलवे ट्रैक पर ट्रेन हादसे बढ़ते जा रहे हैं। ट्रैक पर मवेशियों के घूमने के कारण यह हादसे हो रहे हैं। शुक्रवार की शाम लगभग 7.15 पर हाथरस जंक्शन रेलवे स्ट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:23 AM (IST)
        

हत्याभिुक्त के घर की पुलिस ने की कुर्की

संवाद सहयोगी, हाथरस : सासनी कोतवाली क्षेत्र के गांव नगला भूरा में पुलिस ने वृद्धा की हत्या के मामले में फरार चल रहे अभियुक्त के घर की कुर्की कर ली। गांव नगला भूरा में नसरुद्दीन उर्फ रावणिया पुत्र रहीश खां की संपत्ति को कुर्क कर लिया गया। प्रभारी निरीक्षक हरेन्द्र पाल सिंह ने बताया कि नसरुद्दीन के खिलाफ गांव के ही नजर हुसैन पुत्र अब्दुल रशीद ने कोतवाली में नौ सितम्बर 2013 को अपनी मां की हत्या मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:22 AM (IST)
        

महासमर-दलों का आतिथ्य स्वीकार न करें मतदान कर्मी

जागरण संवाददाता, हाथरस : जिला निर्वाचन अधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने कहा कि मतदान कार्मिकों से कहा कि वे निष्ठा व ईमानदारी से अपने दायित्वों को अंजाम दें। शुक्रवार को मंडी समिति परिसर में आयोजित द्वितीय प्रशिक्षण कार्यक्रम के पहले दिन दो पालियों में 648 पोलिंग पार्टी के 2,592 मतदान कार्मिकों को ईवीएम तैयार करके मॉक पोल, मतदान कराने सहित ईवीएम को सील करने जैसी जरूरी प्रक्रियाओं का रिहर्सल कराया ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:21 AM (IST)
        

महासमर- गैरहाजिर 43 अधिकारियों पर अब दर्ज होगी रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, हाथरस : आयोग व जिला प्रशासन की लाख सख्ती के बावजूद निर्वाचन कार्मिक गंभीर नहीं हैं। शुक्रवार को मतदान से संबंधित प्रशिक्षण में करीब तीन दर्जन पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी प्रथम, मतदान अधिकारी द्वितीय व मतदान अधिकारी तृतीय शामिल नहीं हुए। डीएम ने सभी के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2014 को लेकर मंडी समिति में प्रथम व द्वितीय पाली में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:21 AM (IST)
        

मोदी का खौफ दिखाकर मांगा वोट

जागरण संवाददाता, हाथरस : बसपा सुप्रीमो एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने नरेंद्र मोदी का खौफ दिखाकर मुसलमानों को रिझाया। कहा कि वे बंटे नहीं, बल्कि नरेन्द्र मोदी व भाजपा को केन्द्र में आने से रोकें। मोदी प्रधानमंत्री बने तो देश सांप्रदायिक दंगों की चपेट में होगा। कांग्रेस ने दलितों व मुस्लिमों को कुछ नहीं दिया। सपा के शासन काल में दंगे हुए। बसपा ही सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय की नीतियों पर चलकर दे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:21 AM (IST)
        

बुझ गया घर का चिराग

जागरण संवाददाता, हाथरस : मुरसान के गांव दयालपुर में आठ माह के बच्चे की शुक्रवार की रात को मौत हो गई। इस बच्चे को दिन में बीसीजी व हेपेटाइटिस का टीका लगा था। मामला थाने तक पहुंच गया। परिजनों ने तहरीर देकर पोस्टमार्टम कराया। सीएमओ ने इस मामले की जांच के लिए दो सदस्यीय टीम बना दी है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरुवार को गांव में टीकाकरण कराया जाता है। एएनएम व आशा गुरुवार को गांव दयालपुर गई। वहां क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:20 AM (IST)
        

अनुपस्थित कर्मी को दिया नोटिस

हाथरस : सासनी में मुंशी गजाधर सिंह जनता इंटर कॉलेज कौमरी के दो कर्मचारी कई महीनों से अनुपस्थित हैं। उनकी ड्यूटी लोकसभा चुनाव में लगाई गई है। आखिर उनकी ड्यूटी को कौन अंजाम देगा। इसे लेकर कालेज प्रबंधन ने दोनों को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण तलब किया है। विद्यालय प्रबंधक व प्रधानाचार्य ने विद्यालय के परिचारक लैबबॉय गिरीश कुमार व गणित प्रवक्ता अंकिता को लंबे समय से विद्यालय से गैर हाजिर चल रहे हैं। इस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:20 AM (IST)
        

हथकड़ी समेत भागे आरोपी को दबोचा

संवाद सहयोगी, हाथरस : सादाबाद कोतवाली से हथकड़ी सहित भागे बाइक चोरी के आरोपी को पुलिस ने 36 घण्टे में पकड़ लिया। उससे कटी हुई हथकड़ी व रस्सा भी बरामद कर लिया है। पुलिस ने एक अप्रैल को स्थानीय पुसैनी रोड से निजाम खां पुत्र पीरबख्श निवासी मोहल्ला चावड़वाला की बाइक चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज हुई थी। पुलिस ने इस मामले में टीकैत वाले बंबा से चोरी की मोटर साइकिल बेचने की फिराक में खड़े बाबू सिंह पुत्र कपूर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:19 AM (IST)
        

हड्डियां जाएंगी प्रयोगशाला

जागरण संवाददाता, हाथरस : एटा पुलिस द्वारा दबोचे गए शातिर ने कई अन्य घटनाओं का जुर्म स्वीकार किया है। पुलिस को इसके दो अन्य साथियों की तलाश है। पुलिस ने शेष मिली हड्डियों को अपने कब्जे में ले लिया है। इनको पोस्टमार्टम के लिए भेजा जहां से इन्हें प्रयोगशाला भेजा जाएगा। ज्ञात हो कि गुरुवार की शाम एटा कोतवाली सदर के इंस्पेक्टर दिनेश चन्द्र दुबे ने अपनी टीम के साथ गांव नगला तली के खेत में छानबीन की। द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:17 AM (IST)
        

मुलायम कल भरेंगे हाथरस में हुंकार

हाथरस : सपा सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव 20 अप्रैल को हाथरस के डीआरबी इंटर कालेज मैदान में सपा प्रत्याशी रामजीलाल सुमन के समर्थन में हुंकार भरेंगे। उनकी सुरक्षा को लेकर पुलिस व प्रशासन ने चाक-चौबंद व्यवस्था कर दी है। सपा प्रवक्ता संजीव शर्मा के मुताबिक सपा मुखिया का हेलीकॉप्टर सुबह 10.50 बजे कालेज मैदान में बने हेलीपैड पर उतरेगा। यहां जनसभा करने के बाद वे फीरोजाबाद के लिए रवाना हो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:00 AM (IST)
        
(News from Hathras, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »