Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हाथरस

रात में अगवा, सुबह घर पहुंची किशोरी

संवाद सहयोगी, हाथरस : रात को लापता हुई किशोरी हुई सुबह बदहवास हालत में घर पहुंच गई। लापता होने के बाद से परिजन लगातार उसे ढूंढ़ रहे थे। किशोरी ने बताया कि गांव के तीन युवकों ने उसे जबरन ले जाने का प्रयास किया। विरोध पर उसके साथ मारपीट की। पिता ने कोतवाली हाथरस गेट में रिपोर्ट दर्ज कराई है। कोतवाली हाथरस गेट के गांव रुहेरी में दीवाली की रात कुछ युवक किशोरी को जबरन अपने साथ ले गए। शाम के समय किश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:59 AM (IST)
        

निर्मल भारत अभियान, नहीं चढ़ रहा परवान

संवाद सहयोगी, हाथरस : निर्मल यानी स्वच्छ भारत बनाने की केंद्र सरकार की योजना अभी तक परवान चढ़ती नजर नहीं आ रही। दो साल पहले शुरू की गई योजना कागजों में दम तोड़ रही है। इसमें करीब पौने दो लाख परिवारों को शौचालय उपलब्ध कराने की योजना है। खुले में शौच की प्रवृत्ति से निजात दिलाने के लिए पांच श्रेणी के परिवारों को शौचालय उपलब्ध कराने के लिए शुरू की गई निर्मल भारत अभियान की योजना 2012 में लांच की गई... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:59 AM (IST)
        

आबादी घोषित न होने से कामधेनु को पलीता

संवाद सहयोगी, हाथरस : प्रदेश में दुग्ध उत्पादन बढ़ाने के लिए शुरू की गई राष्ट्रीय कामधेनु डेयरी परियोजना में बैंकों के साथ प्रशासनिक मशीनरी भी रोड़ा बनी हुई है। पशुओं के लिए शेड बनाने से पहले उस इलाके की आबादी की घोषणा जरूरी है। इसकी विधिक कार्रवाई तहसील से होनी है। डीएम ने इसके लिए आदेश जारी कर दिए हैं लेकिन इस आदेश पर अमल नहीं हो रहा है। सासनी की तीन कामधेनु डेयरी परियोजनाएं ओमप्रकाश शर्मा ऊत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:59 AM (IST)
        

भोपाल की युवती को आगरा से सादाबाद ले आए शातिर

संवाद सहयोगी, हाथरस : परिजनों से बिछड़ी भोपाल की युवती को आगरा कैंट रेलवे स्टेशन से दो युवक गुमराह कर अपने साथ सादाबाद ले आए। शक होने पर युवती ने गांव गुरसौटी के निकट लोगों को देख शोर मचा दिया। ग्रामीणों ने युवती को बचा लिया, लेकिन दोनों युवक फायरिंग करते हुए भाग गए। ग्रामीणों ने युवती के परिजनों से संपर्क कर बुला लिया है। भोपाल के होलीवाला मैदान (चांदवर) की रहने वाली पूनम पुत्री बेनी सिंह अपने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:59 AM (IST)
        

करोड़ों के पटाखों से पर्यावरण का घुटा दम

संवाद सहयोगी, हाथरस : दीपावली की खुशियों में आतिशबाजी चलाकर हमने पर्यावरण का दम घोंटकर रख दिया। पूरी रात करोड़ों रुपये की आतिशबाजी चलने से तमाम जहरीली गैसें वातावरण में घुल गई। यह जहरीली गैस श्वसन तंत्र के माध्यम से हमारे शरीर के तंत्रिका तंत्र को भारी नुकसान पहुंचाएंगी, लेकिन हमें खुशी के आगे इसका तनिक भी भान नहीं है। विजय दशमी के बाद दीपोत्सव का त्यौहार आता है। इस दिन अमावस की काली रात होने पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:59 AM (IST)
        

गुड वर्क पर 'मैडम' ने दिया इनाम

संवाद सहयोगी, हाथरस: दीवाली पर चले चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस कर्मियों को प्रोत्साहित करने के लिए नगद धनराशि देकर सम्मानित किया गया। पर्व पर हर थाना क्षेत्र में विशेष अभियान चलाया गया। त्योहार के मद्देनजर शहर में जगह-जगह चेकिंग अभियान चलाया गया। पुलिस की मेहनत व कर्तव्यनिष्ठा को देखते हुए अधिकारियों ने पुलिस कर्मियों को प्रोत्साहित करने की ठानी। डीजीपी के निर्देशानुसार पुलिस अधिकारियों ने था... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:42 AM (IST)
        

आज उमड़ेगी भीड़, इंतजाम नदारद

जागरण संवाददाता, हाथरस : दीपावली पर यातायात साधनों पर उमड़ने वाली भीड़ के लिए इस बार कोई खास इंतजाम नहीं है। त्योहार के अन्य दिनों की अपेक्षा शनिवार को भैयादूज पर बसों व ट्रेनों में जबरदस्त भीड़ रहेगी। मथुरा जाने वाली ट्रेनों में अधिक भीड़ देखने को मिलेगी। त्योहार पर अपनों से मिलने के लिए लोग बेताब हैं। परिवार के साथ दीपावली व अन्य त्योहार मनाने के लिए लोग जल्द से जल्द घर पहुंचना चाहते थे। लोगों की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:34 AM (IST)
        

दुग्धाभिषेक के साथ पूजा अर्चना

हाथरस : शुक्रवार को अलग-अलग स्थानों पर गिरिराज महाराज की पूजा अर्चना की गई। वहीं दुग्धाभिषेक किया गया। गली रामजी स्थित श्री गिरिराज महाराज मंदिर पर शुक्रवार को गोवर्धन महोत्सव धूमधाम से मनाया। गिरिराज महाराज का 56 वां वार्षिक महोत्सव कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। सुबह गिरिराज महाराज का दुग्धाभिषेक किया गया जिसमें विभिन्न भक्तों ने भाग लिया और शाम को भव्य फूलबंगला के श्रृंगार सजाये गये तथा अन्नकूट प्रसा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:33 AM (IST)
        

श्री लक्ष्मी-गणेश की शोभायात्रा निकाली

हाथरस : कस्बा हसायन में दिवाली के मौके पर गुरुवार को परंपरागत तरीके से मां लक्ष्मी व भगवान गणेश की शोभायात्रा धूमधाम से निकाली गयी। श्रद्धालुओं ने जगह-जगह पुष्पवर्षा कर इसका स्वागत किया। शोभायात्रा का शुभारंभ टुकिया मंदिर से हुआ। सपा के सभासद सुरेश चंद्र कुशवाहा ने फीता काटकर इसकी शुरुआत की। उन्होंने कहा कि माता लक्ष्मी सभी के घरों में धन धान्य एवं खुशहाली लाएं। शोभायात्रा मुहल्ला शीशगरान, बौहरा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:32 AM (IST)
        

सीज बाइक लाते समय होमगार्ड की पिटाई

हाथरस : सादाबाद में गुरुवार को चौ. चरण सिंह तिराहे पर पुलिस द्वारा सीज बाइकों को लाते समय कुछ युवकों ने एक होमगार्ड को घेरकर उसकी पिटाई कर दी। होमगार्ड रामगोपाल पुत्र दरब सिंह निवासी मोतीगढ़ी (सादाबाद) ने ग्राम जंगला निवासी मुकेश पुत्र रामवीर व राजकुमार पुत्र शिव सिंह व अन्य लोगों के खिलाफ अभियोग दर्ज कराते हुए कहा है कि वह सादाबाद कम्पनी होमगार्ड में कार्यरत है। 23 अक्टूबर को वाहन चेकिंग में सीज ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:31 AM (IST)
        

अभियान तो चला, नतीजा सिफर

संवाद सहयोगी, हाथरस : केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत अभियान के चलते पूरे देश में एक माह तक अभियान चलाया गया, लेकिन लोगों का गंदगी को लेकर नजरिया नहीं बदला, जिससे हालात जस के तस बने रहे। लोग दूसरों के घर व दरवाजे पर गंदगी फैलाने से बाज नहीं आ रहे। गंदगी अभिशाप है। यह तो सभी जानते हैं, लेकिन इसके भयावह परिणामों की गंभीरता को हम नहीं समझ रहे, जिसके कारण हम गंदगी की ओर न तो ध्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:30 AM (IST)
        

देवर-भाभी को बाइक सवारों ने लूटा

संवाद सहयोगी, हाथरस: मुरसान के गांव नगला पोपी पर बाइक सवारों ने देवर-भाभी को लूट लिया। दोनों सादाबाद जा रहे थे। करतार पुत्र राजाराम निवासी कलुआ बैलोठ, गौंडा (अलीगढ़) शुक्रवार की दोपहर अपनी भाभी बेबी के साथ उनके मायके सादाबाद के गांव पलावत जा रहा था। रास्ते में मुरसान के गांव नगला पोपी में बाइक सवार दो युवकों ने तमंचा दिखाकर उन्हें रोक लिया। पीछे बैठे युवक ने करतार के साथ मारपीट की और दस हजार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:29 AM (IST)
        

युवक को गोली मार 30 हजार लूटे

संवाद सहयोगी, हाथरस : सासनी में बहन के घर आ रहे बाइक सवार युवक को चार लोगों ने गोली मार घायल कर दिया। साथ ही नगदी व तीस हजार रुपये लूट ले जाने में सफल हो गए। पुलिस मामले में छानबीन जुटी हुई है। अलीगढ़ के थाना इगलास के गांव बिहारीपुरा के रहने वाले ब्रजेश पुत्र गौरीशंकर की बहन राजकुमारी पत्नी महेश चन्द्र सासनी क्षेत्र में रहती है। शनिवार की भाई दूज होने के कारण वह शुक्रवार की सुबह बाइक पर सवार होक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:28 AM (IST)
        

पुत्री की खोज में लगा रहा पुलिस के चक्कर

संवाद सहयोगी, हाथरस : सासनी कोतवाली क्षेत्र के एक गांव से घर में सो रही अकेली पंद्रह वर्षीय किशोरी को गांव के ही नामजद बहला-फुसलाकर भगा ले गए। किशोरी कापीड़ित पिता जब पुलिस के पास पहुंचा तो पुलिस ने उसकी शिकायत लेकर चलता कर दिया। अब किशोरी का पिता पुलिस की ड्योढ़ी के चक्कर लगा रहा है। आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं। दो दिन पूर्व किशोरी के पिता ने कोतवाली में तहरीर दी थी। बताया था कि पिछले शुक्रवार को त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:27 AM (IST)
        

त्योहार पर मोबाइल नेटवर्क हुआ फेल

हाथरस : दीपावली, गोवर्धन पर सभी कंपनियों के मोबाइल नेटवर्क बिजी रहे। मोबाइल फोन पर शुभकामनाएं भेजने का सिलसिला चला तो अधिकांश कंपनियों के नेटवर्क फेल हो गए। हर बार मोबाइल पर यही संदेश सुनाई देने लगा- इस रूट की सभी लाइनें व्यस्त हैं। बधाई वाले मेसेज भेजने में लोगों को काफी दिक्कत हुई, मैसेज कई घंटे बाद पहुंचे। दामोदर का नौहरा के रहने वाले प्रेमचन्द का कहना है कि फोन पर न तो परिचितों व रिश्तेदारों स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:26 AM (IST)
        

रास्ते के विवाद में चली गोली, एक की जान गई

संवाद सहयोगी, हाथरस : चंदपा क्षेत्र के गांव लखूपुरा में रास्ते के विवाद को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ गए। दोनों पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चले व पत्थर फिंके। फायरिंग में एक युवक की मौत हो गई, जबकि एक घायल हो गया। सूचना पर कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची। एसपी व एएसपी भी घटना स्थल पर पहुंचे। विपत्ति सिंह निवासी लखूपुरा चंदपा का काफी दिनों से गांव के ही कुछ लोगों से विवाद चल रहा था। जानकारी के अनुस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:25 AM (IST)
        

रेस्टोरेंट संचालक ने खुद को गोली से उड़ाया

संवाद सहयोगी, हाथरस: अलीगढ़ रोड स्थित रेस्टोरेंट संचालक ने खुद को गोली मार ली। हादसे से इलाके में खलबली मच गई। परिचित उसे अलीगढ़ लेकर गए, जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। घटना की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है। कोतवाली हाथरस गेट से कुछ कदम की दूरी पर अलीगढ़ रोड पर पेट्रोल पंप के बराबर कमल बंसल उर्फ शंटू का रेस्टोरेंट है। शुक्रवार की शाम शंटू रेस्टोरेंट पर ही थे। अचानक वे रेस्टोरेंट से बाहर निकले औ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:24 AM (IST)
        

हादसों में दर्जन भर घायल

संवाद सहयोगी, हाथरस : अलग-अलग जगहों पर हुई सड़क दुर्घटनाओं में दर्जन भर लोग घायल हो गए। सासनी प्रतिनिधि के मुताबिक गुरुवार को गांव अलीपुर मडराक निवासी नितिन अपने भतीजे को सासनी छोड़कर बाइक से गांव जा रहा था। बाजार में उसे गांव के ही रनेन्द्र और राधे मिल गए। नरेन्द्र ने नितिन से बाइक ले ली और चलाने लगा। जैसे ही वह हनुमान चौकी के निकट पहुंचा, बाइक का पिछला पहिया पंचर हो गया, जिससे बाइक असंतुलित होक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:23 AM (IST)
        

कोतवाली पर वाहन चेकिंग, हुए चालान

हाथरस : सासनी में यातायात कानून को गंभीरता से लेते हुए कोतवाली चौराहे पर दुपहिया वाहनों की सघन चेकिंग की गई, जिसमें एक दर्जन से भी अधिक वाहनों के चालान किए गए। दो वाहनों के पूरे कागजात न मिलने पर सीज किए गए। गुरुवार और शुक्रवार को कोतवाली चौराहे पर पुलिस कप्तान दीपिका तिवारी के आदेशानुसार दुपहिया वाहनों की चेकिंग की गई, जिसमें एसआई महेन्द्र पाल सिंह चौहान, जितेन्द्र सिंह चौहान, अमरसिंह, हरीश राठी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:23 AM (IST)
        

खोया आपा, फूटे सिर

संवाद सहयोगी, हाथरस : सासनी में आपसी कहासुनी को लेकर अलग-अलग जगहों पर लाठी-डंडे चले और पथराव भी हुआ। इनमें तीन महिलाओं से सहित आधा दर्जन से भी अधिक लोग घायल हो गए। गुरुवार की देर शाम गांव धिमरपुरा में छत्रपाल के मकान के निकट बने एक मंदिर में दीपावली पर डीजे लगाकर लोग डांस कर रहे थे। शुक्रवार की सुबह छत्रपाल के चचेरे भाई अशरफी ने कहा कि अब पशुओं से दूध आदि निकालने का वक्त हो गया है। डीजे बंद करा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:22 AM (IST)
        
(News from Hathras, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें