Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हाथरस

पोलिंग पार्टियां रवाना, मतदान आज

जागरण संवाददाता, हाथरस : लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में मतदान के लिए बुधवार को प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों की निगरानी में 1168 पोलिंग पार्टियां सुरक्षा बलों के साथ बूथों पर रवाना हो गईं। संवेदनशील केन्द्रों पर तैनात 283 माइक्रो आब्जर्वर भी पोलिंग पार्टियों के साथ रवाना हुए। हाथरस संसदीय सीट पर गुरुवार को 17.12 लाख मतदाता प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। जनपद हाथरस विधानसभा क्षेत्र के 403... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 05:41 PM (IST)
        

कलक्ट्रेट व विकास भवन में लटके ताले

जागरण संवाददाता, हाथरस : लोकसभा चुनाव में अफसरों व कर्मियों की मतदान दिवस पर ड्यूटी के चलते बुधवार को कलक्ट्रेट व विकास भवन स्थित अधिकांश कार्यालयों पर ताले लटके दिखे। कार्यालयों में अधिकारी तो दूर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी तक ढूंढ़े नहीं मिले। न्यायालयों व कार्यालयों में आने वाले लोगों को लौटना पड़ा। हाथरस संसदीय सीट पर मतदान दिवस के लिए 5180 कर्मचारी व समस्त विभागों के अफसरों की ड्यूटी लगाई गई... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 05:41 PM (IST)
        

होटल और गेस्ट हाउस में चेकिंग

संवाद सहयोगी, हाथरस : मतदान से एक दिन पहले शहर में चेकिंग अभियान चलाया गया। संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखने के लिए होटल व गेस्ट हाउस चेक किए गए। चेकिंग के दौरान पुलिस को सब ठीकठाक मिला। पोलिंग बूथों का भी निरीक्षण किया गया। चुनाव के मद्देनजर जिले में हाई अलर्ट जारी है। जिले की सीमाओं से सटे अलीगढ़, मथुरा व आगरा जिलों में भी आतंकवादी गतिविधियों को लेकर प्रशासन को सजग है। जिला पुलिस चुनाव को लेकर प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 05:41 PM (IST)
        

मूल्यांकन बाद अब रिजल्ट का इंतजार

संवाद सहयोगी, हाथरस: यूपी बोर्ड की हाई स्कूल और इंटर की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य पूर्ण हो चुका है। दोनों केंद्रों से नम्बर आदि चार्ट में चढ़ाकर कापियों सहित बोर्ड भेजे जा रहे हैं। ग्यारह अप्रैल से रामबाग और सरस्वती इंटर कालेज मूल्यांकन केंद्रों पर उत्तर पुस्तिकाओं को चेक कराया गया। शुरू से ही मूल्यांकन कार्य को चुनाव से पूर्व ही पूरा कराने पर जोर दिया जा रहा था। मंगलवार को दोनों केंद्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 05:41 PM (IST)
        

महासमर-अंतिम दिन भी ड्यूटी कटवाने की जद्दोजहद

हाथरस : डीएम की सख्ती के चलते इस बार चुनाव ड्यूटी से बचने वाले कर्मियों को मायूसी हाथ लगी है। डीएम ने कर्मियों की ड्यूटी पर खुद नजर रखी है, मगर कुछ कर्मचारी अंतिम समय तक ड्यूटी कटवाने के लिए कवायद में जुटे रहे। बुधवार को पोलिंग पार्टियों की रवानगी के समय भी प्रयास जारी रहा। हालांकि, इनमें काफी कर्मचारी ऐसे रहे, जो वास्तव में ही ड्यूटी करने में सक्षम नहीं थे। कई महिला कर्मी अपने दुधमुंहे बच्चे को ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 05:41 PM (IST)
        

महासमर-जिले की सीमाओं पर नाकेबंदी

जागरण संवाददाता, हाथरस : 24 अप्रैल को होने वाले मतदान के मद्देनजर जिले की सीमाओं पर नाकेबंदी कर दी गई है। यहां तैनात पुलिस व मजिस्ट्रेट वाहनों की सघन चेकिंग कर रहे हैं, ताकि शराब, हथियार व नोटों पर नजर रहे। जिले भर में पुलिस सक्रिय कर दी गई है। जिले में गुरुवार को मतदान होना है। इसके लिए पूर्ण व्यवस्थाएं कर ली गई हैं। पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह से सतर्क है। मतदान से पूर्व जिले की सीमाओं पर सघन चे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 05:41 PM (IST)
        

डीएम की है अपील, मतदान अवश्य करें

हाथरस : जिला निर्वाचन अधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने अपील की है कि गुरुवार को लोकतंत्र के महापर्व में भागीदारी अवश्य करें। मतदान दिवस की पूर्व संध्या पर मतदाताओं के नाम जारी संदेश में जिलाधिकारी ने कहा है कि देश में मजबूत लोकतंत्र के लिए निर्वाचन की महत्वपूर्ण भूमिका है। मतदान के लिए दस्तावेज : गंगवार के मुताबिक मतदान के समय मतदाता को अपनी पहचान सिद्ध करने के लिए अपना फोटो पहचान पत्र प्रस्तुत करना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 05:41 PM (IST)
        

शार्ट सर्किट से फर्नीचर की दुकान में लगी आग

हाथरस : सिकंदराराऊ नगर के जीटी रोड स्थित एक फर्नीचर की दुकान में शार्ट सर्किट से आग लग गई, जिससे दुकान में रखा हजारों रुपये का फर्नीचर जल कर राख हो गया। राजू पुत्र बल्लू बशीर निवासी मटकोटा की फर्नीचर की दुकान जीटी रोड पर है। दुकान के ऊपरी हिस्से में मंगलवार की रात अचानक दुकान में आग लग गई। धुंआ उठने लगा। धुआं उठते ही लोगों ने चिल्लाना शुरू कर दिया। दुकान का ताला तोड़ा गया। इसकी सूचना फायर बिग्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 05:41 PM (IST)
        

महासमर-पेट्रोमैक्स की रोशनी में होगा मतदान!

संवाद सहयोगी, हाथरस : विद्युतीकरण न होने से प्रशासन को इस बार पेट्रोमैक्स की रोशनी में मतदान कराना पड़ेगा। कंप्यूटर और इंटरनेट के युग में आज भी जिले के तमाम इलाके ऐसे हैं। जहां बिजली की समस्या बनी हुई है और लोग लालटेन की रोशनी में अपनी जिंदगी को बिता रहे हैं। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पिछले एक माह से तैयारी चल रही थी। जहां प्रत्याशी अपने चुनाव प्रचार में लगे हुए थे। वहीं प्रशासनिक अमला तैयारियों को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 05:41 PM (IST)
        

महासमर-बेखौफ होकर करें मतदान

संवाद सहयोगी, हाथरस : पोलिंग पार्टियों के साथ बुधवार को सुरक्षा बल भी मतदान केंद्रों के लिए रवाना किया गया। दोपहर तक फोर्स बिना किसी दिक्कत के रवाना हो गया। क्रिटिकल मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। लोकसभा चुनाव में गुरुवार को प्रत्याशियों का भविष्य ईवीएम में कैद होगा। ईवीएम की सुरक्षा के लिए बुधवार को एमजी पालीटेक्निक ग्राउंड से सुरक्षा बल मतदान स्थलों के लिए रवाना हुआ। दोपहर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 05:41 PM (IST)
        

विवादित बयान पर सुमन को नोटिस

जागरण संवाददाता, हाथरस : लोकसभा चुनाव में विवादित बयानबाजी पर निर्वाचन आयोग सपा के कद्दावर नेता आजम खां की बोलती बंद कर चुका है, मगर बड़बोले नेता गलतबयानी से बाज नहीं आ रहे। अब हाथरस संसदीय क्षेत्र से सपा प्रत्याशी व पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामजीलाल सुमन को डीएम के खिलाफ अमर्यादित बयान देने पर नोटिस जारी किया गया है। मंगलवार को सादाबाद कस्बे में आयोजित सभा के दौरान सपा के वरिष्ठ नेता रामजी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 05:41 PM (IST)
        

टहलने गई देवरानी व जेठानी से चेन लूटी

जागरण संवाददाता, हाथरस : शहर में चेन स्नेचिंग करने वाला गिरोह फिर सक्रिय हो गया है। बुधवार की सुबह टहलने के लिए निकलीं देवरानी-जेठानी पर बदमाशों ने तमंचा तान दिया और सोने की जंजीर झपट ले गए। शोर मचाने पर लोगों ने पीछा किया, लेकिन शातिरों ने तमंचा तान दिया। व्यापार मंडल के पूर्व शहर अध्यक्ष व पत्रकार राजेश सिंघल के बडे़ भाई कन्हैयालाल अग्रवाल की पत्नी सीमा देवी निवासी नयागंज सब्जी मंडी अपनी जेठ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 05:41 PM (IST)
        

जाम से यातायात व्यवस्था चरमराई

संवाद सहयोगी, हाथरस : बुधवार को आगरा-अलीगढ़ मार्ग पर दिनभर यातायात पुलिस जाम खुलवाने को मशक्कत करती रही। जाम की वजह से दिनभर यात्रियों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। पुलिस को रूट बदलकर वाहनों को निकालना पड़ा। जिले में गुरुवार को मतदान होना है। पोलिंग पार्टियों के वाहन इधर से उधर जाने की वजह से बुधवार को आगरा-अलीगढ़ मार्ग पर बड़े वाहनों का आवागमन अधिक रहा। पोलिंग पार्टियों को बूथों तक ले... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 05:41 PM (IST)
        

ट्रैक्टर से टकराई बाइक, एक मरा

जागरण संवाददाता, हाथरस : मंगलवार की देर शाम को चंदपा क्षेत्र में ट्रैक्टर से बाइक टकरा गई। इस हादसे में दो युवक घायल हो गए। घायलों को अलीगढ़ भेजा गया। रास्ते में एक युवक ने दम तोड़ दिया। मृतक अलीगढ़ के गभाना क्षेत्र का रहने वाला है। अलीगढ़ के गभाना क्षेत्र के गांव जमालपुर मिसई के आनंद कुमार पुत्र कुंवरपाल वा सोनू पुत्र हमवीर बाइक से आ रहे थे। जैसे ही बाइक चंदपा के निकट पहुंची कि तभी ट्रैक्टर से ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 05:41 PM (IST)
        

महासमर- दलित-मलिन बस्तियों में बांटी गई शराब

जागरण संवाददाता, हाथरस : मतदान से ठीक पहले बुधवार शाम शहर की मलिन व दलित बस्तियों में जमकर शराब का वितरण किया गया। पियक्कड़ शराब गटकने के बाद सड़क पर ही एक प्रत्याशी के समर्थन में नारेबाजी करते देखे गए। उधर, पुलिस व प्रशासन को इसकी भनक तक नहीं लग सकी। लोकसभा चुनाव में प्रचार-प्रसार का दौर थम चुका है, मगर प्रत्याशी मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए अभी भी कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहे। चुनाव में गरीब व न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 05:41 PM (IST)
        

महासमर- आयोग से बचकर चला आखिरी दाव

जागरण संवाददाता, हाथरस : चुनाव प्रचार मंगलवार की शाम 6 बजे भले ही खत्म हो गया था, लेकिन अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए उम्मीदवारों ने बुधवार की देर रात तक हर हथकंडा अपनाया। वोटरों पर चुपके-चुपके डोरे डालने में कोई कसर नहीं छोड़ी। किसी ने वायदों से, किसी ने दावों से तो किसी ने पैसों से वोटर की झोली भरने की कोशिश की। वोटर को अपने पक्ष में करने का काम इतनी सफाई से अंजाम दिया कि चुनाव आयोग को भनक तक नह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 05:41 PM (IST)
        

क्षतिग्रस्त ट्रक लावारिस मिला

हाथरस : सासनी कोतवाली पुलिस को एक दुर्घटनाग्रस्त ट्रक गांव समामई के पास मिला है। इसके चालक और परिचालक दोनों गायब हैं। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में ले लिया है। मंगलवार की देर शाम कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि गांव समामई के निकट एक ट्रक लावारिस खड़ा है। इसमें तोड़ फोड़ की गई है। इस सूचना के बाद इंसपेक्टर हरेन्द्र पाल सिंह मय फोर्स के मौके पर पहुंच गए। लावारिस हालत में खड़े ट्रक को कोतवाली ले आए। इंसपेक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 05:41 PM (IST)
        

कर्मचारी चुनावी ड्यूटी में, बैंकिंग के कार्य ठप

संवाद सहयोगी, हाथरस : चुनाव ड्यूटी के कारण बुधवार को बैंकों में कार्य पूरी तरह प्रभावित रहा। लेन-देन न होने के कारण उपभोक्ताओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। कर्मचारियों की कमी के कारण लगभग हर बैंक के बाहर कार्य प्रभावित का नोटिस चिपका दिया गया था। बुधवार को उपभोक्ता बैंकिंग सेवाओं से अछूते रहे। भारतीय स्टेट बैंक, इलाहाबाद बैंक, केनरा बैंक, पंजाब नेशनल बैंक आदि शाखाओं में कार्य ठप रहा। कैश क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 05:41 PM (IST)
        

महासमर- नौ की किस्मत लिखेंगे 17.12 लाख मतदाता

जागरण संवाददाता, हाथरस : हाथरस संसदीय क्षेत्र (सुरक्षित) में गुरुवार को मतदान होगा। इसके लिए पूरी सुरक्षा व्यवस्था कर ली गई है। नौ प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 17.12 लाख मतदाता करेंगे। इसके लिए सुरक्षा के पूरे इंतजाम कर लिए गए हैं। मतदान केन्द्रों पर पैरा मिलिट्री फोर्स तैनात कर दी गई है। वहीं थाना प्रभारी व जोनल-सेक्टर मजिस्ट्रेट निरंतर गश्त कर रहे हैं। हाथरस सुरक्षित संसदीय सीट पर कुल नौ प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 05:41 PM (IST)
        

बाहरी पुलिस को नहीं मिल रहीं सुविधाएं

हाथरस : गुरुवार को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए आई बाहरी पुलिस को बुनियादी सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। पुलिसकर्मियों को अस्थाई रुप से बनाई गई बैरिकों में भारी परेशानी के बीच अपने दिन काटने पड़ रहे हैं। केएल. जैन इंटर कालेज में बनाई गई बैरिकों में पुलिसकर्मी रातों को मच्छरों से जंग लड़ते रहते हैं। इसके अलावा कालेज में दो नल लगे हैं। जिनमें एक नल से बालू आ रही है, तो दूसरे नल को कई बार चलाने पर पानी आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:54 AM (IST)
        
(News from Hathras, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »