Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हाथरस

अंतत: एसडीएम सदर रिलीव कर दिए गए

संवाद सहयोगी, हाथरस : एसडीएम सदर धर्मेद्र कुमार को शनिवार को रिलीव कर दिया गया। उन्होंने कलक्ट्रेट के ओसी को अपना चार्ज सौंप दिया। इसी के साथ उनके ट्रांसफर रुकने की अटकलों पर विराम लग गया। एक सपा से जुड़ाव के कारण धर्मेद्र कुमार हमेशा विवादों में घिरे रहे। कहा जा रहा है कि एसडीएम सदर धर्मेद्र कुमार को सपा के कद्दावर नेता के करीबी होने का खामियाजा भुगतना पड़ा। रिश्तेदारी होने के कारण एसडीएम सदर सपा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 12:38 AM (IST)
        

बीटीसी संघर्ष समिति ने किया प्रदर्शन

हाथरस : शिक्षा मित्रों को शिक्षक पात्रता परीक्षा बिना सहायक अध्यापक के पद पर तैनाती दे दिए जाने के बाद से बीटीसी संघर्ष समिति व टेंट मोर्चा में उबाल आ गया है। शनिवार को बीटीसी संघर्ष समिति आदि ने डायट पर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। शिक्षामित्रों के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका विचाराधीन है। हर बार मामले की तारीख को आगे बढ़ा दिया जाता है। अब बीटीसी संघर्ष समिति प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर दिल्ली म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 12:36 AM (IST)
        

कैंटर से कुचल कर युवक की मौत, जाम

जागरण संवाददाता, हाथरस : चंदपा के निकट एक कैंटर से कुचल कर युवक की मौत हो गई। शनिवार की रात हुए इस हादसे के बाद लोग भड़क गए। गुस्साए लोग अस्पताल पहुंचे और पुलिस से युवक का शव छीन ले गए बाद में रास्ता जाम कर प्रदर्शन किया। पुलिस ने कोटा रोड पर कैंटर को पकड़ लिया है। गांव चंदपा निवासी 35 वर्षीय संजू पुत्र उमराव रात में साढ़े नौ बजे सड़क पार कर रहा था। तभी तेज गति से आ रहे कैंटर ने उसे कुचल दिया, वह ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 12:35 AM (IST)
        

झंडा दिखाकर बसपाइयों को किया लखनऊ रवाना

हाथरस : पार्टी की रीतिनीति की जानकारी व प्रदेश में हो रही लूट, डकैती, हत्या, बलात्कार व विद्युत कटौती को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की अध्यक्षता में लखनऊ बसपा कार्यालय पर रविवार को होने वाली बैठक में भाग लेने जा रहे कार्यकर्ता व पदाधिकारियों की बस को शनिवार की रात विधायक गेंदालाल चौधरी, ब्लाक प्रमुख रामेश्वर उपाध्याय, जिलाध्यक्ष दिनेश देशमुख ने झंडा दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर डा. आरसी गोला,... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 12:32 AM (IST)
        

विधायक के घर भी जाएंगे शिवपाल

हाथरस : प्रदेश के लोकनिर्माण, सिंचाई एवं जल संसाधन, सहकारिता, परती भूमि विकास, राजस्व, अभाव, सहायता पुनर्वास मंत्री शिवपाल सिंह यादव 31 अगस्त को हाथरस आ रहे हैं। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक शिवपाल रविवार को हेलीकाप्टर से दोपहर 2.15 बजे पुलिस लाइंस में बन रहे हेलीपैड पर पहुंचेंगे। जहां से समाजसेवी तजवंत कालरा पंजाब गेस्ट हाउस सासनी गेट, फिर सपा विधायक देवेन्द्र अग्रवाल के घर जाएंगे। वहां से वे लक्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 12:30 AM (IST)
        

गाइये गणपति जगवंदन

संवाद सहयोगी, हाथरस : सासनी में भगवान गणेश चतुर्थी के मौके पर निकाली गई श्री गणेश शोभायात्रा के बाद भगवान श्री गणेश की प्रतिमा शहीद पार्क में स्थापित की गई, जहां भक्तों ने रात में भजन संध्या का आयोजन किया। शुक्रवार की देर शाम हुई भजन संध्या में भक्तों ने भगवान श्री गणेश माता पार्वती, भगवान शिव की आरती उतारी। तथा रिद्धि सिद्धि के दाता भगवान श्री गणेश का गुणगान किया। भगवान श्री गणेश द्वारा मां पार्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 12:29 AM (IST)
        

विशेष परिस्थिति में ही अब होगा शटडाउन

संवाद सहयोगी, हाथरस : वैसे ही लोगों को बिजली नहीं मिल रही। यदि थोड़ी बहुत मिल भी रही है तो शटडाउन तमाम फीडरों पर ले लिया जाता है। ऐसी स्थिति में लोगों को बे-वजह बिजली कटौती का सामना करना पड़ता है। इस बाबत लोगों ने सर्किल दफ्तर पर अधीक्षण अभियंता के यहां शिकायत की थी। अब समस्त एक्सईएन को निर्देश जारी किए गए हैं कि विशेष परिस्थिति में ही शटडाउन लिया जाए। पिछले कई माह से जिले में बिजली को लेकर हाहा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 12:28 AM (IST)
        

बिजली कटौती से वकीलों में रोष

संवाद सहयोगी, हाथरस : सिकंदराराऊ में बिजली की अंधाधुंध कटौती से अधिवक्ता भी आजिज आ गए हैं। दी बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंपा, जिसमें तहसील क्षेत्र को 10 घटे दिन व 10 घटे रात्रि में विद्युत आपूर्ति देने की माग की है। इस दौरान अधिवक्तागण न्यायिक कार्य से विरत रहे। ज्ञापन के माध्यम से अधिवक्ताओं ने चेतावनी दी है कि अगर भविष्य में विद्युत आपूर्ति ठीक न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 12:27 AM (IST)
        

भाइयों की पिटाई से घायल ने दम तोड़ा

संवाद सहयोगी, हाथरस : सिकंदराराऊ के गाव गिरधरपुर में 15 दिन पहले हुई मारपीट में घायल व्यक्ति ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। जमीन को लेकर उसका भाइयों से झगड़ा हुआ था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए हाथरस भेजा है। कोतवाली में चार लोगों के खिलाफ तहरीर दी गयी है। मुन्नी लाल के 47 वर्षीय पुत्र रामगोपाल का 15 दिन पहले जमीन को लेकर अपने भाइयों से झगड़ा हुआ था। तब जमकर लाठी डंडे चले थे। रामगोपाल गंभीर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 12:26 AM (IST)
        

प्लाट के नाम पर ठग लिए 1.21 लाख रुपये

संवाद सहयोगी, हाथरस : एक युवक ने कालोनाइजर पर प्लाट के नाम पर ठगी का आरोप लगाया है। युवक का आरोप है कि प्लाट के नाम पर उससे 1.21 लाख रुपये ले लिए। बाद में पता चला कि कालोनी अवैध है। उसने रुपये वापस मांगे तो कालोनाइजर ने साफ इंकार कर दिया। हरीश कुमार गुप्ता निवासी संटीकरा प्राइवेट नौकरी करते हैं। हरीश को प्लाट की आवश्यकता थी। किसी परिचित ने बताया कि तरफरा रोड पर कालोनी कट रही है, जिसमें अच्छे प्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 12:25 AM (IST)
        

शिक्षकों पर गैरहाजिरी की गाज

संवाद सहयोगी, हाथरस : बीएसए ने शनिवार को निरीक्षण कर हाथरस ब्लाक के कई विद्यालयों की नब्ज टटोली। गैरहाजिर शिक्षकों का वेतन काटने का आदेश दिया है। प्राथमिक विद्यालय नगला इमलिया में व्यवस्था ठीक मिली। पूर्व माध्यमिक विद्यालय में हेड शिक्षिका शशिबाला वाष्र्णेय 19 अगस्त से मेडिकल लीव पर चल रही हैं। बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि बिना मेडिकल अवकाश स्वीकृत हुए उनका वेतन न जारी किया जा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 12:23 AM (IST)
        

महिला को गोली से उड़ाया

संवाद सहयोगी, हाथरस : चंदपा थाना क्षेत्र के गांव नगला दुर्जी में एक महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना के समय वह अपने पति व बच्चे के साथ छत पर सो रही थी। गोली चलने की आवाज सुनकर पति ने आरोपियों का पीछा भी किया मगर वे भागने में सफल रहे। पति ने दो पड़ोसियों पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम कराया। रिंकी (28) पत्नी सतेंद्र उर्फ जीतू शुक्रवार की रात अपने पति व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 12:22 AM (IST)
        

डीआइओएस दफ्तर पर गरजे सैकड़ों शिक्षक

संवाद सहयोगी, हाथरस : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के बैनर तले शनिवार को जिला विद्यालय निरीक्षक परिसर में धरना प्रदर्शन किया गया। इस दौरान शिक्षकों की समस्याओं का निस्तारण न होने पर आक्रोश व्यक्त किया गया। प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर आयोजित धरना प्रदर्शन के बाद एक ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम जिला विद्यालय निरीक्षक को सौंपा गया। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ लगातार शिक्षकों के हितों की लड़ा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 12:21 AM (IST)
        

सिकन्दराराऊ में लूटा गया टैंकर कुछ देर बाद बरामद

संवाद सहयोगी, हाथरस : मथुरा से बदायूं जा रहे डीजल टैंकर को बदमाशों ने सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र में लूट लिया। लूट की सूचना हेल्पर ने पुलिस को दी तो हड़कंप मच गया। पुलिस की घेराबंदी हुई तो बदमाश थोड़ी दूर जाने के बाद कोतवाली क्षेत्र में ही टैंकर छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने टैंकर बरामद कर लिया है। रिपोर्ट तीन बदमाशों के खिलाफ दर्ज कराई गई है। शुक्रवार की सायं मथुरा स्थित रिफाइनरी से एक टैंकर डीजल ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 12:21 AM (IST)
        

जमीन के झगड़े में मारपीट-फायरिंग

संवाद सहयोगी, हाथरस : सीयल खेड़ा में शुक्रवार की रात दो पक्षों में जमीन को लेकर मारपीट हो गई। एक पक्ष ने दवा की दुकान पर बैठे युवक पर फायर कर दिया, वह बाल-बाल बचा। योगेंद्र सिंह पुत्र प्यारेलाल कुशवाहा की दवा की दुकान उनके घर के पास ही है। शुक्रवार की रात योगेंद्र सिंह अपनी दुकान में बैठे थे। उनके मित्र अशोक कुमार भी वहां पहुंच गए। योगेंद्र का कहना है कि तीन लोग उनकी दुकान पर आए और अशोक कुमार से ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 12:20 AM (IST)
        

मेटाडोर की टक्कर से बाइक सवार घायल

संवाद सहयोगी, हाथरस : सहपऊ में शनिवार को आगरा रोड पर तेज गति में आ रही मेटाडोर ने टक्कर मारकर बाइक सवार को घायल कर दिया। उसे उपचार के लिए आगरा भेजा गया है। मोहल्ला प्रगतिपुरम के रहने वाले धर्मवीर पुत्र मोहन लाल शनिवार को अपनी बाइक पर सवार होकर बेटे को लेने के लिए सेंट्रल पब्लिक स्कूल जा रहे थे। तभी तेज गति में आ रही मेटाडोर ने टक्कर मार कर इनको घायल कर दिया। इस हादसे के बाद असंतुलित हुई मेटाडोर झ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 12:19 AM (IST)
        

शिवपाल आज करेंगे मेले का उद्घाटन

जागरण संवाददाता, हाथरस : ब्रज क्षेत्र के लक्खी मेला श्री दाऊजी महाराज का विधिवत उद्घाटन रविवार को होगा। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के चाचा एवं पीडब्ल्यूडी मंत्री शिवपाल सिंह ने इसके लिए अपनी स्वीकृति दे दी है। वे शाम चार बजे हेलीकॉप्टर से यहां पुलिस लाइंस में बनाए जा रहे हेलीपैड पर उतरेंगे। यहीं से कार में सवार होकर मंदिर तक पहुंचेंगे। उनके कार्यक्रम का फैक्स जिला मुख्यालय पर आते ही पुलिस व प्रशासन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 12:17 AM (IST)
        

एमडीएम बनवाने से शिक्षिका ने की तौबा

संवाद सहयोगी, हाथरस : परिषदीय विद्यालयों में मिड डे मील को लेकर तमाम दिक्कतें आ रही हैं। ताजा मामला हाथरस ब्लाक के छत्तरपुर प्राथमिक विद्यालय का है जहां की शिक्षिका ने मिड डे मील बनवाने से हाथ खड़े कर दिये हैं। बताया जा रहा है कि जिले के विद्यालयों में मिड डे मील को लेकर कई जगह ग्राम प्रधान दिक्कत पैदा करते हैं। कनवर्जन कास्ट के चेक पर ग्राम प्रधान हस्ताक्षर करने में आनाकानी करते हैं। कई बार ये... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:16 PM (IST)
        

टीबी अस्पताल प्रदेश में तीसरे नंबर पर

जागरण संवाददाता, हाथरस : मरीजों को बेहतर उपचार और व्यवस्था के मामले में हाथरस का टीबी अस्पताल प्रदेश में तीसरे स्थान पर आया है। शुक्रवार को प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अरविंद कुमार ने वीडियो कांफ्रेंस की और यह जानकारी दी है। साथ ही टीबी अस्पताल के अधीक्षक डा.एसके दीक्षित व सीएमओ डा.आरवी सिंह को भी बधाई दी। साथ ही कहा कि व्यवस्थाएं बेहतर की जाएं ताकि टीबी अस्पताल पहले स्थान पर आ सके। इस पर सीएमओ डा.... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:16 PM (IST)
        

टेम्पो चालक भिड़े जमकर हुए मारपीट

हाथरस : शनिवार को मुरसान रोड पर टेम्पो चालकों में सवारियां बैठाने को लेकर मारपीट हो गई। लोगों ने हस्तक्षेप कर शांत कराया। हाथरस और मुरसान के मध्य सवारियां ढोने के लिए टेम्पो चलते हैं। मधुगढ़ी अड्डे पर टेम्पो खड़े थे, जहां पहुंची सवारियों को बैठाने को लेकर दो चालक भिड़ गए। दोनों अपना नंबर पहले बता रहे थे। ऐसे में गाली गलौज होने लगी। देखते ही मौके पर भीड़ जमा हो गई। मौजूद लोगों ने दोनों को समझा बुझा कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:15 PM (IST)
        
(News from Hathras, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें