Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हाथरस

छेड़छाड़ पर दुकानदार को चप्पलों से धुना

हाथरस : बाजार मीट लेने गई युवती से दुकानदार ने छेड़छाड़ कर दी। इस हरकत पर बिफरी युवती ने दुकान के बाहर आकर चप्पल उतार ली और दुकानदार की जमकर धुनाई की। इससे बाजार में हंगामा खड़ा हो गया। बाद में युवती परिजनों के साथ थाने में शिकायत की। सहपऊ प्रतिनिधि के अनुसार नगला मेवा निवासी युवती की शादी आगरा से हुई थी। फिलहाल वह मायके आई हुई थी। सोमवार की दोपहर वह मीट लेने के लिए सहपऊ के मुख्य बाजार पहुंची। यहा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 12:57 AM (IST)
        

तीन दिन शहर में रहेगी नो एंट्री

संवाद सहयोगी, हाथरस: त्योहार पर बाजारों में व्यवस्थाएं बनाए रखना पुलिस के लिए कड़ी चुनौती होगा। बाजारों को जाम मुक्त रखने के लिए सदर पुलिस रणनीति के तहत काम करेगी। शहर में बड़े व चार पहिया वाहनों की एंट्री बंद रहेगी। तीन दिन विशेष ट्रैफिक व्यवस्था लागू की जाएगी। दिवाली व उससे पहले धनतेरस पर बाजारों में जाम की समस्या रहती है। घंटों तक लोग वाहनों के साथ जाम में फंसे रहते थे। मंगलवार को बाजारों में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 12:55 AM (IST)
        

निकायों में ईओ नहीं रहेंगे मजिस्ट्रेट

हाथरस: हाईकोर्ट के आदेश के बाद कमिश्नर द्वारा हाथरस नगर पालिका के ईओ का कार्य देख रहे एडीएम को हटाकर सहपऊ के ईओ को हाथरस पालिका की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी है। इतना ही नहीं अन्य निकायों में प्रभारी के रूप में तैनात मजिस्ट्रेटों से भी ईओ का चार्ज वापस ले लिया है। गिरधारी लाल स्वर्णकार व अन्य बनाम राज्य सरकार के मामले में इस पर 11 महीने पहले ही फैसला हो गया था। लेकिन शासन से निर्णय न हो पाने पर य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 12:45 AM (IST)
        

करवाचौथ पर दुत्कार दिवाली पर दुलार

हाथरस : ससुराल वालों ने करवाचौथ पर बिंदु को दुत्कार दिया था मगर अब उसकी दिवाली ससुराल में भी मनेगी। पति-पत्नी के बीच चल रहे विवाद थाने में सुलझ गया है, दोनों में सुलह हो गई है। ससुराल वाले भी उसे दुलारने को तैयार हैं। माधव नगर कालोनी के दिनेश पाठक की बेटी बिंदु की शादी 17 नवंबर 2013 को चित्रगुप्त नगर निवासी सुरेंद्र शर्मा के पुत्र तरुण शर्मा से हुई थी। कुछ समय बाद ही बिंदु व ससुराल वालों में अन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 12:31 AM (IST)
        

कैंटर-लोडर की टक्कर में चार घायल

हाथरस : सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र के हाथरस रोड स्थित गाव लश्करगंज से आगे नहर पुल मोड़ पर तेज गति से आते कैंटर ने छोटा हाथी लोडर को रौंद दिया, जिससे उसमें बैठे चालक समेत चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। समाजवादी एम्बुलेंस ने घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहा से उन्हें अलीगढ़ रैफर कर दिया गया। सोमवार की सायं एक लोडर हाथरस की ओर जा रहा था, जैसे ही यह हाथरस रोड स्थित नहर पुल ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 12:26 AM (IST)
        

दो ट्रकों की भिडं़त, एक चालक मरा

हाथरस : सादाबाद सोमवार की तड़के हाथरस रोड पर दो ट्रकों की भीषण भिड़ंत हो गई। इस हादसे में दोनों वाहनों क्षतिग्रस्त हो गए। मिनी ट्रक चालक की मौत हो गई। इसके साथ ही मिनी ट्रक में लदी दो भैंसें भी मर गई। एकत्रित हुए लोगों ने क्षतिग्रस्त हुए वाहनों को अपने कब्जे में ले लिया है। चालक भरत सिंह पुत्र अजायम सिंह निवासी जुहारी मुरैना मध्य प्रदेश आगरा से पशुओं को लादकर टाटा कैंटर में अलीगढ़ की ओर जा रहा थ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 12:22 AM (IST)
        

व्यापारी को मारपीट कर लूटा

जागरण संवाददाता, हाथरस : नोएडा से लौट रहे एक व्यापारी के साथ कार सवार लोगों ने मारपीट की। साथ ही नगदी व मोबाइल आदि लूट रास्ते में फेंक भाग गए। इस मामले की तहरीर परी चौक पुलिस चौकी के साथ स्थानीय पुलिस को भी दे दी गई है। व्यापारियों में इसे लेकर रोष है। नवल नगर हाथरस के रहने वाले व्यापारी अनूप अग्रवाल किसी कार्य से नोएडा गए थे। जहां से शाम साढ़े सात बजे वह एक कार में हाथरस के लिए सवार हुए। इसमें ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 12:11 AM (IST)
        

दीपावली पर आतिशबाजी चलाए, जरा सभलकर

-कम से कम चलाएं आतिशबाजी, अस्थमा के मरीज रहें सावधान -आंखों व कानों का रखें विशेष ख्याल जागरण संवाददाता, हाथरस : दीपावली पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाने की पूरी तैयारी है। यदि पर्व पर थोड़ी सावधानी बरती जाए तो पर्व पर खुशियों को दो गुना किया जा सकता है। आतिशबाजी चलाते समय सुरक्षा का ध्यान तो रखें। साथ ही इस पर्व पर अपने स्वास्थ्य के लिए भी संजीदा रहें। कुछ विशेष बातों को ध्यान में रख खुशहाल दीवाली ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 12:06 AM (IST)
        

18 लोगों के खिलाफ विद्युत चोरी की रिपोर्ट

हाथरस : सिकंदराराऊ के नगर एवं ग्रामीण क्षेत्र में विद्युत टीमों ने छापामार कार्यवाही करते हुए कटिया डालकर विद्युत चोरी करने के आरोप में डेढ़ दर्जन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट कोतवाली में लिखाई गई है। अवर अभियंता अगसौली मनोज कुमार यादव ने गांव दत्तपुर में छापा मारा तो यहां विनोद कुमार पाल, गजेन्द्र सिंह, हेम सिंह, ओमप्रताप, काती देवी, मेघ सिंह, रामप्रकाश, डालकर विद्युत चोरी करते हुए पाए। अवर अभियंता क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 12:03 AM (IST)
        

पशु चोरों का गिरोह पकड़ा, दस बेहोश जानवर बरामद

सभी आरोपी आगरा के रहने वाले हाथरस : सादाबाद : पुलिस ने सोमवार को जानवर चुराने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को पकड़ा है। इनके पास से एक गाड़ी और दस बेहोश सूअर मिले हैं। सभी आरोपी आगरा के रहने वाले हैं। ये खबर मिलते ही कोतवाली में वाल्मीकि समाज के लोग एकत्रित हो गए। वाल्मीकि बस्तियों में रहने वालों के जानवर आये दिन चोरी हो रहे थे मगर चोर अब तक नहीं पकड़ जा सके थे। सोमवार को तड़के चार बजे मुहल्ला मथुराप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 12:02 AM (IST)
        

दाल लदा लूटा ट्रक खाली मिला

हाथरस : हाथरस से दाल लाद कर बरेली जा रहे ट्रक को बोलेरो सवार बदमाशों द्वारा लूटा गया ट्रक रामघाट में खड़ा मिला। शुक्रवार की रात दाल लाद कर ट्रक बरेली को रवाना हुआ। इसे महेश पुत्र हर स्वरूप शर्मा निवासी नयावांस चला रहा था। इस ट्रक पर क्लीनर देवकी पुत्र हजारी लाल कश्यप निवासी श्रीनगर थाना हाथरस गेट था। चालक के अनुसार कासगंज रोड पर गांव खेमगढ़ी के पास एक बोलेरो ने ट्रक को ओवरटेक कर रोक लिया। उसमे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:40 AM (IST)
        

मिली पति से बेवफाई की सजा

हाथरस : शादीशुदा होते हुए पड़ोसी से प्रेम संबंध बनाए। चोरी पकड़ी गई तो थाने में प्रेमी के साथ रहने का एलान भी कर दिया। प्रेमी ने भी उसका दामन छोड़ दिया। मरने के लिए रेलवे स्टेशन पहुंची, लेकिन वहां भी असफलता मिली। प्रेमी को उसके किए की सजा दिलाने के लिए युवती शनिवार रात थाने पहुंच गई। रविवार शाम प्रेमी थाने नहीं आया। शुक्रवार को एक युवती को उसके पति ने प्रेमी संग मंगलायतन तीर्थ धाम के पास पकड़ लिया थ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:40 AM (IST)
        

कूड़ा निस्तारण नहीं होने से सफाई अभियान को धक्का

हाथरस : सरकार कूड़ा निस्तारण व्यवस्था सुधरेगी तभी गंदगी से मुक्ति मिल सकेगी और स्वच्छता अभियान सफल हो सकेगा। अभी कूड़ा निस्तारण की लचर व्यवस्था है। नगर व ग्रामीण क्षेत्र में घरों व पशुओं के बाड़े से निकलने उठाने में लेट लतीफी होती है। अगर कूड़ा उठाया भी जाए तो गंदगी अक्सर दूसरे स्थान पर ले जाकर खुले में छोड़ दी जाती है। गांवों का कूड़ा घूरों पर डाल दिया जाता है जिससे सड़ांध उठती रहती है। शहरों में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:40 AM (IST)
        

स्कूल ग‌र्इ्र छात्रा लापता

संवाद सहयोगी, हाथरस : बहन के साथ स्कूल पढ़ने जा रही छात्रा रास्ते से ही लापता हो गई। घर लौटी छोटी बहन ने इसकी जानकारी दी तो परिवार में खलबली मच गई। छात्रा के पिता ने गांव के ही युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। गांव ऐहवरनपुर निवासी 16 वर्षीय छात्रा रोजाना की तरह 15 अक्टूबर की सुबह शहर के ग‌र्ल्स इंटर कालेज में पढ़ने के लिए गई थी। साथ में छोटी बहन भी थी। बताते हैं कि स्कूल के पास से ही छात्रा अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:40 AM (IST)
        

गायन,वादन और नृत्य की बही त्रिवेणी

हाथरस : इतवार को सरस्वती बाल विद्या मंदिर इंटर कालेज देवी नगर रोड में चल रहे स्काउट शिविर का समापन हुआ। छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। रंगोली भी सजाई गई। सभी ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ उत्साह भी बढ़ाया गया। समारोह का शुभारंभ पूर्व प्रधानाचार्य वीरेन्द्र शर्मा, ओमवीर सिंह प्रधानाचार्य, रामबाबू सिंह, एपी गौतम, संजय वर्मा, विकास शर्मा आदि ने दीप प्रज्ज्वलित किया। विद्यालय प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:40 AM (IST)
        

क्रिकेट लीग ट्रॉफी बागला ने जीती

हाथरस : पत्रकार स्व. गिर्राज किशोर सौंखिया की स्मृति में आयोजित जनपदीय इंटरस्कूल क्रिकेट चैंपियन लीग का फाइनल मुकाबला बागला इंटर कालेज की टीम ने जीत कर ट्राफी पर कब्जा कर लिया। ब्राइट कैरियर स्कूल की टीम उपविजेता रही। मैन ऑफ दी मैच व मैन आफ दी सीरीज बागला कालेज के आफताब को चुना गया। यह प्रतियोगिता दो अक्टूबर को शुरू हुई थी। इसमें 16 स्कूल की टीमों ने भाग लिया। रविवार को फाइनल हुआ। टॉस जीतकर ब्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:40 AM (IST)
        

मम्मियों ने सजाई आकर्षक रंगोली

हाथरस : नया मिल कंपाउंड स्थित बचपन प्ले स्कूल में दीवाली के उपलक्ष्य में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें बच्चों की मां द्वारा द्वारा अनेक तरह से रंगोलियां सजाकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। समारोह में मुख्यातिथि सपा विधायक देवेन्द्र अग्रवाल की धर्मपत्‍‌नी श्रीमती लता अग्रवाल ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन समय-समय पर होते रहने चाहिए। इससे बच्चों को ज्ञान मिलता है। उन्होंने कहा कि बच्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:40 AM (IST)
        

लोगों को बंधक बनाकर लूटपाट

हाथरस : गांव बघराया में शनिवार की रात बदमाशों ने धावा बोला। घर के बाहर सो रहे युवक पर तमंचा तान दिया और जबरन द्वार खुलवाकर लूटपाट की। गांव बघराया के महावीर सिंह का बेटा कमलेश घर के बाहर सो रहा था। आधा दर्जन बदमाशों ने उसे घेर लिया और तमंचा दिखा कर दरवाजा खुलवा लिया। कमलेश की मां बैकुंठी देवी से पायजेब, सोने के कुंडल व दस हजार रुपये लूट लिए। बदमाशों ने सभी परिजनों को बांध दिया और भाग निकले। बाद म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:40 AM (IST)
        

रिपोर्ट के छह घंटे बाद बालक घर लौटा

हाथरस : सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव नकटपुरा में आठ वर्षीय बालक के अपहरण की रिपोर्ट पिता ने चार लोगों के खिलाफ दर्ज करा दी, लेकिन रिपोर्ट दर्ज होने के छह घंटे बाद बालक सकुशल वापस आ गया। तोताराम पुत्र भोली सिंह निवासी गांव नकटपुरा का आठ वर्षीय पुत्र चन्द्रपाल शनिवार की देर शाम अपने घर के बाहर खाना खा रहा था। उसी दौरान चन्द्रपाल को कमलेश पत्‍‌नी नेम सिंह निवासी गांव नकटपुरा एवं तीन अज्ञात लोग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:40 AM (IST)
        

भाजपा की जीत पर मनाया जश्न

हाथरस : सिकंदराराऊ हरियाणा व महाराष्ट्र में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत की खुशी में कार्यकर्ताओं ने नगर में मिष्ठान वितरित कर खुशी का इजहार किया। भाजपा कार्यकर्ताओं की एक बैठक नगर अध्यक्ष नीरज वैश्य के आवास पर हुई। इसमें पार्टी के पदाधिकारियों ने महाराष्ट्र एवं हरियाणा में पार्टी को मिली भारी सफलता पर हर्ष व्यक्त करते हुए खुशी का इजहार किया। बैठक में नीरज वैश्य, देवदत्त वर्मा, कमल नयन, प्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:40 AM (IST)
        
(News from Hathras, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें