Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हाथरस

बिना कनेक्शन नहीं जलेगी बत्ती

संवाद सहयोगी, हाथरस : देहात क्षेत्र में अवर अभियंता आदि से सेंटिग करके तमाम ग्रामीण बिना कनेक्शन के ही बिजली का प्रयोग करते हैं, लेकिन अब यह सब नहीं चलने वाला है। आला अधिकारियों ने सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। अब ग्रामीण क्षेत्रों में लोग बिना कनेक्शन के बिजली नहीं जला सकेंगे। इतना ही नहीं अब विद्युत मीटर भी गांवों में लगेंगे। बिजली चाहिए तो हर यूनिट का भुगतान करना होगा। इस बाबत कारपोरेशन के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:46 AM (IST)
        

हलक से निकाले 2.75 लाख रुपये

संवाद सहयोगी, हाथरस : बाउंड्रीवाल बनवाने के नाम पर अधिक धनराशि निकाल लेने वाले शिक्षकों पर विभाग ने शिंकजा कस दिया है। अब ऐसे शिक्षकों से बकाया पैसा वापस मंगाया गया है। करीब पौने तीन लाख रुपये पुन: विभाग को वापस मिल गया है। परिषदीय विद्यालयों में तैनात तमाम ऐसे शिक्षक हैं जो सरकारी धन को अपने निजी काम में खर्च कर लेते हैं। विभाग को हर साल लाखों रुपये का चूना ऐसे शिक्षकों के स्तर से लगाया जाता ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:44 AM (IST)
        

इमाम हुसैन की याद में मातम

जागरण संवाददाता, हाथरस : हजरत मुहम्मद साहब के नवासे इमाम हुसैन पर करबला मैदान में मजीदी फौज के जुल्म के चलते हुई अजीम शहादत पर यहां मजलिसों और मातम का दौर जारी है। मोहर्रम की चार तारीख को मजलिस में मौलाना जाकिर हुसैन ने अजादारी की अजमत पर रोशनी डाली। साथ ही कहा कि इमाम ने जालिम के आगे झुकना पसंद नहीं किया। जालिम ने उन्हें तमाम यातनाएं दीं लेकिन वह झुके नहीं। मजलिस के बाद नौहाख्वानी सफदर अब्बास, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:44 AM (IST)
        

रोटरी क्लब के शिविर में 645 मरीजों की जांच

जागरण संवाददाता, हाथरस : रोटरी क्लब हाथरस सिटी के बैनर तले यहां राजरानी मेहरा गेस्ट हाउस में स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया गया जिसमें जेपी हास्पिटल नोएडा की टीम ने 645 मरीजों की जांच की। शिविर का उद्घाटन सीएमओ डा. आरवी सिंह ने किया। उन्होंने कहा कि पीड़ित मानव की सेवा सर्वोपरि सेवा है। विशिष्ट अतिथि डा. एसके राजू व डा.एमसी गुप्ता थे। डा. समीना अशफाक ने 180 हृदयरोगियों की जांच की। डा. अमरीन सिंह ने 4... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:43 AM (IST)
        

रैगिंग पर अब तीसरी नजर

संवाद सहयोगी, हाथरस : रैगिंग की रार में दोहरे हत्याकांड के बाद एमजी पालीटेक्निक बदनाम हो गया। अब सुरक्षा की दृष्टि से संस्थान में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। जिसकी तैयारियां संस्थान के प्रशासनिक अधिकारियों ने शुरू कर दी है। रैगिंग पर प्रतिबंध होने के बाद भी लगातार सीनियर छात्र जूनियर को परेशान करते रहते हैं। विगत माह एमजी पालीटेक्निक में रैगिंग का विरोध करने पर जूनियर छात्र के भाई व उसके दोस्त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:40 AM (IST)
        

बाइक की टक्कर से वृद्ध की मौत

जागरण संवाददाता, हाथरस : बुधवार की सुबह गांव बघराया के निकट बाइक की टक्कर से घायल वृद्ध ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इससे गांव में मातम छा गया। बिलखते परिजनों को लोग ढाढ़स बंधाते नजर आए। गांव बघराया के रहने वाले नवाब सिंह (65) बुधवार की सुबह पैदल अपने खेतों की ओर जा रहे थे। जैसे ही वह गांव के आगे बढ़े कि तभी तेज गति में आ रही बाइक ने टक्कर मार दी। जिसके कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:40 AM (IST)
        

वन विभाग ने दो दुकानों पर जुर्माना ठोंका

संवाद सहयोगी, हाथरस : सादाबाद में मथुरा रोड पर हरित पंट्टी क्षेत्र में सड़क किनारे बजरी-गिट्टी रखने पर जिला वन अधिकारी (डीएफओ) ने बुधवार को दो दुकानों पर छापा मारा। दोनों दुकानदारों पर साढे़ पच्चीस हजार रुपये का जुर्माना ठोंका गया है। हाईवे के किनारे बिल्डिंग मैटेरियल विक्रेताओं ने गिट्टी, बजरी व पत्थर आदि रखकर फुटपाथों पर अतिक्रमण कर रखा था। बुधवार को जिला वन अधिकारी एके कश्यप ने मथुरा रोड पर दो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:39 AM (IST)
        

बैंकों में कनेक्टिविटी ठप, ग्राहक परेशान

संवाद सहयोगी, हाथरस : सासनी में बैंकों में कनेक्टिविटी ठप होने से बुधवार को ग्राहक परेशान रहे। उन्हें पैसे के लेन-देन में भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। सेंट्रल बैंक ऑफ इण्डिया तथा श्रेयस ग्रामीण बैंक ऑफ आर्यावर्त में आए दिन कनेक्टिविटी ठप रहती है। उपभोक्ताओं का कहना है कि एक सप्ताह में दो-तीन दिन ही काम हो पाता है बैंक का कार्य हाथरस से कराना पड़ता है। बुधवार को अचानक कनेक्टिविटी फेल हो ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:39 AM (IST)
        

खाद की दुकानों पर छापे का निर्देश

हाथरस : जिले में खाद की कालाबाजारी की शिकायतें मिलने के बाद डीएम ने जिला कृषि अधिकारी से खाद की दुकानों पर छापा मारने को कहा है। रबी की बोआई का समय चल रहा है मगर किसानों को खाद-बीज की समस्या हो रही है। जिले में किसानों के विरोध प्रदर्शन करने तथा खाद की कालाबाजारी की शिकायतों के बाद बुधवार को डीएम ने जिला कृषि अधिकारी को तलब किया और खाद की प्राइवेट दुकानों पर खाद की क्वालिटी व मात्रा आदि की जांच कर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:37 AM (IST)
        

डीपीओ फिर जांच के घेरे में

संवाद सहयोगी, हाथरस : जिला कार्यक्रम अधिकारी बाल विकास एवं पुष्टाहार फिर जांच के घेरे में आ गई हैं। इनके ऊपर संचालित केंद्रों से कार्रवाई की धौंस दिखाकर धन ऐंठने सहित कई आरोप हैं। सपा नेता की शिकायत के बाद निदेशक स्तर से जांच के आदेश जिला प्रशासन को दिए हैं। सपा कार्यकर्ता अवधेश यादव ने मुख्यमंत्री को जिला कार्यक्रम अधिकारी कुसुमलता राघव की शिकायत भेजी गई थी, जिसमें कहा गया है कि यह पिछले 11 वर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:36 AM (IST)
        

मुआवजे की गूंज पीएमओ पहुंची

संवाद सहयोगी, हाथरस : रेलवे की डेडीकेटेड फ्रेट कॉरीडोर परियोजना में मानिकपुर के 9 लोगों के घर ध्वस्त होने जा रहे हैं। उन्हें इन मकानों का मुआवजा भी नहीं मिला है। ऐसे में उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय का दरवाजा खटखटाया है। पीएमओ के निर्देश के बाद परियोजना से जुड़े अधिकारी ने डीएम से विरोध की आशंका के चलते पुन: सर्वे कराकर रिपोर्ट तलब की है। मजेदार पहलू यह है कि इस जमीन का मुआवजा सरकारी खजाने में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:35 AM (IST)
        

हादसे में बाइक सवार की मौत, जाम-प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, हाथरस : सिकंदराराऊ नगर के जीटी रोड पर स्थित ईदगाह मोड़ पर एक ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार युवक की दर्दनाक मौत हो गई। बाइक पर बैठा दूसरा युवक घायल है, जिसका उपचार चल रहा है। हादसे के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने जीटी रोड पर जाम लगा दिया तथा रोडवेज बस समेत दो वाहनों के शीशे तोड़ दिए। टक्कर मारने वाले ट्रक को जीटी रोड पर पब्लिक ने पकड़ा तथा पुलिस के सुपुर्द कर दिया। ट्रक के चालक-क्लीनर म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:34 AM (IST)
        

उधार के पैसे के लिए मारपीट और फायरिंग

संवाद सहयोगी, हाथरस : मंगलवार की रात सादाबाद क्षेत्र के कस्बा बिसावर में उधार के पैसों को लेकर दो पक्षों में जमकर विवाद हुआ। फायरिंग होने की भी खबर है। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच कर मामले की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। कस्बा बिसावर निवासी मुकेश कुमार पुत्र बालकिशन जाटव ने गांव के ही लल्लू, मोहर सिंह, राजू, कृष्ण कुमार, सत्तो, अमित, देवेन्द्र, मौसा पड़ाके वाले के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। कहा है कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:34 AM (IST)
        

प्रसूता की मौत पर भड़के परिजन

जागरण संवाददाता, हाथरस : प्रदेश सरकार बेशक जच्चा-बच्चा की सुरक्षा पर काफी जोर दे रही है, लेकिन न जच्चा सुरक्षित है न बच्चा। बुधवार को मुरसान के अस्पताल में प्रसूता की मौत पर परिजन भड़क गए। उन्होंने जिला अस्पताल में नारेबाजी करते हुए हंगामा काटा। स्टाफ पर रुपये मांगने व इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। एसीएमओ ने छानबीन की। बाद में शव उसके गांव भिजवा दिया गया। थाना चंदपा के गांव रोहई के रूप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:33 AM (IST)
        

पानी के लिए दो भाइयों में झगड़ा

हाथरस : सिकंदराराऊ के गाव नौरथा में सरकारी हैंडपंप पर पहले पानी भरने के मुद्दे पर दो भाइयों में लाठी चल गईं, एक भाई घायल हो गया। मुन्नालाल पुत्र सीताराम के घर के पास सरकारी हैंडपंप लगा है। वहां मुन्नालाल का भाई अशोक और उसकी पत्‍‌नी पानी भर रहे थे, तभी भाइयों में कहासुनी होने लगी। देखते ही देखते दोनों ओर से लाठी चलने लगी जिससे मुन्नालाल घायल हो गया पुलिस ने उसका चिकित्सकीय परीक्षण कराया है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:32 AM (IST)
        

चार माह बाद भी युवक का सुराग नहीं

हाथरस : सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव खिजरपुर का 18 वर्षीय युवक उमाशकर पुत्र श्रीकिशन का साढ़े चार माह से लापता है। युवक 10 जून को अपने गांव से कस्बा बाजीदपुर बाजार करने गया था तब से आज तक घर नहीं लौटा है। युवक के परिजनों ने उसे खोजने की तमाम कोशिश कीं, लेकिन युवक का कहीं पता न चल सका। थकहार कर युवक के परिजनों ने युवक की तलाश के लिये कोतवाली पुलिस में सूचना दी, जिसे गुमशुदगी के रूप में दर्ज क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:31 AM (IST)
        

पुरानी योजनाओं का हाल ही देखेंगे प्रमुख सचिव?

संवाद सहयोगी, हाथरस : गुरुवार को यहां पहुंच रहे प्रमुख सचिव नियोजन देवेश चतुर्वेदी के समक्ष विकास योजनाओं की हकीकत के नाम पर कुछ खास नहीं होगा, क्योंकि तमाम विकास योजनाओं में धन न मिलने से उनकी प्रगति बहुत धीमी है। ऐसे में अफसर उन्हें गत वर्ष के लोहिया गांव व परियोजनाओं को ही दिखाएंगे। प्रमुख सचिव नियोजन देवेश चतुर्वेदी गुरुवार को सुबह 6 बजे यहां विद्युत विभाग के मीतई गेस्ट हाउस पहुंच जाएंगे। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:30 AM (IST)
        

अदालत से मिली प्रेमी संग रहने की आजादी

संवाद सहयोगी, हाथरस : घर वालों के खिलाफ जाकर प्रेम विवाह करने के बाद युवती को कोर्ट से भी प्रेमी के साथ रहने की आजादी मिल गई। कड़ी सुरक्षा में पुलिस युवती को कोर्ट लेकर पहुंची। बयान के आधार पर कोर्ट ने युवती को उसकी इच्छा से जाने की इजाजत दी। प्यार की खातिर समाज की सभी बंदिशों को दरकिनार करते हुए गांव धातरा खुर्द के प्रेमी युगल ने विवाह किया। शादीशुदा होते हुए युवक ने यह कदम उठाया। कोतवाली में मुक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:29 AM (IST)
        

दुष्कर्म पीड़िता का कोर्ट में बयान दर्ज

संवाद सहयोगी, हाथरस : पड़ोसी से प्रताड़ित युवती कोर्ट में बेबाक बोली। दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस युवती के बयान दर्ज कराने के लिए कोर्ट पहुंची। युवती ने कोर्ट में पड़ोसी युवक के खिलाफ बयान दिए और इंसाफ की मांग की। इस दौरान उसका पति भी वहां मौजूद रहा। आठ माह से प्रताड़ना झेलने की वजह युवती का डर ही था। पुलिस के चक्कर में फंसने के बाद पड़ोसी युवक उसको चकमा देकर फरार हो गया। प्यार का झांसा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:28 AM (IST)
        

प्रमुख सचिव से मिलेंगे रसोइये

हाथरस : एमडीएम में कार्यरत रसोइयों को पिछले सात माह से मानदेय न मिलने तथा एमडीएम की कनवर्जन कास्ट का भुगतान डीएम के आदेश के बाद भी सहायक वित्त एवं लेखाधिकारी द्वारा न किए जाने पर शिक्षक नेता सुरेश चंद्र शर्मा के नेतृत्व में रसोइयों का प्रतिनिधिमंडल प्रमुख सचिव से मिलेगा और उन्हें समस्याओं से अवगत करायेगा।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 12:26 AM (IST)
        
(News from Hathras, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें