हाथरस

  • भाभी को नहाते देखने का विवाद थाने पहुंचा

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हाथरस : नहाते समय भाभी को देखने तथा जोर-जबरदस्ती करने पर गांव में हंगामा खड़ा हो गया। महिला के शोर मचाने पर घर के ही लोगों ने युवक को पीटा तथा पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ शांतिभंग में कार्रवाई की है। हाथरस गेट क्षेत्र के गांव की रहने वाली महिला पिछले काफी दिनों अपने देवर से परेशान है। महिला का आरोप है कि देवर उस पर गलत नजर रखता है। गुरुवार को देवर ने सारी हदें पार... और पढ़ें »

  • मनरेगा से कराएं जंगल का विकास

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:01 AM (IST)

    हाथरस: भीषण गर्मी से हो रही वन्य जीवों की मौत व उनके पलायन को रोकने के लिए वन्य जीव संरक्षण समिति ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर वन संरक्षित क्षेत्र में मनरेगा योजना से कार्य कराए जाने की मांग की है। ज्ञापन में कहा गया है कि सिकंदराराऊ के टटी डंडिया व ऐचोला सहादतपुर में वन विभाग द्वारा एक हजार बीघा भूमि पर कांटेदार पेड़ लगाकर वन क्षेत्र बनाया गया था। जिससे तमाम वन्य जीव इस क्षेत्र में निवास करने लग... और पढ़ें »

  • किशोरी की तलाश में आई राजस्थान पुलिस

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हाथरस : राजस्थान के दौसा जिले से नाबालिग लड़की को लेकर फरार एक युवक की तलाश में पुलिस गुरुवार को हाथरस पहुंची। कोतवाली सदर पुलिस से संपर्क कर पुलिस ने लड़की की तलाश की। काफी खोजबीन के बाद भी राजस्थान पुलिस को कामयाबी नहीं मिली। दौसा जिले की सदर कोतवाली क्षेत्र से18 फरवरी 2016 को किशोरी लापता हो गई थी। लड़की के पिता का आरोप है कि दोपहर को वे खेत पर गए थे। पीछे से गांव का ही युवक उनकी बे... और पढ़ें »

  • सड़े फलों पर एफडीए का सोटा

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हाथरस : भीषण गर्मी में संक्रामक रोगों की रोकथाम के लिए डीएम ने त्योरी चढ़ाई तो पूरे जिले में एक साथ छापामारी शुरू हो गई। उनके निर्देश पर चले अभियान के तहत हाथरस, सासनी और सिकन्दराराऊ में छापे मारकर सड़े कटे फल, बहुत पुरानी मिठाइयों को ¨फकवाने का दौर चला। इस दौरान टीम ने मावा, चीनी पेड़ा व सोन पपड़ी के नमूने लिए। साथ ही समोसा व मिठाइयां पर ¨फकवाते हुए खाद्य सामग्री को ढंककर रखने औ... और पढ़ें »

  • गर्म हवाओं के थपेड़ों से लोग परेशान

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हाथरस : सूरज इन दिनों आग उगल रहा है। बढ़ते तापमान से लोग हलकान हैं। हौदियां सूखी होने के कारण जानवर परेशान हैं। ठंडे पेय पदार्थों की डिमांड बढ़ रही है। गर्म हवाएं कहर ढा रही हैं। सुबह होते ही आसमान से आग बरसने लगती है। इसके चलते बेल, गन्ना के जूस या फिर शिकंजी बेचने वालों के यहां सबसे ज्यादा भीड़ नजर आती है। बर्फ व कोल्ड ¨ड्रक की डिमांड बढ़ गई है। बर्फ की कीमतों में इजाफा हो गया ... और पढ़ें »

  • छेड़छाड़ में समझौता न करने पर परिवार को पीटा

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:00 AM (IST)

    हाथरस : छेड़छाड़ के मामले में समझौता न करने पर दबंगों ने घर में घुसकर परिवार के साथ मारपीट की। थाने पर सुनवाई न होने पर पीड़ित ने कोर्ट के जरिए मुकदमा दर्ज कराया है। पीड़ित ने पुत्रवधु के साथ छेड़छाड़ की रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिसका परिणाम पूरे परिवार को भुगतना पड़ा। चंदपा के गांव परसारा निवासी व्यक्ति ने कोर्ट के आदेश पर गांव के सात लोगों के खिलाफ घर में घुसकर मारपीट करने व जान से मारने की धमकी देने की ... और पढ़ें »

  • बकायेदार रातों-रात सहपऊ कस्बे से गायब

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हाथरस : सहपऊ कस्बे का एक कपड़ा व्यवसायी एक करोड़ से अधिक की बकायेदारी के चलते रातों-रात मयपरिवार के फरार हो गया। जिन लोगों की रकम थी वह उसके मकान व दुकान पर पहुंचे। वहां पर ताला लटका हुआ मिला। कस्बे की एक नामी-ग्रामी फर्म आज से चार दशकपूर्व करोड़ों रुपये संपति की मालिक थी, लेकिन ईश्वर की ऐसी निगाह टेड़ी हुई कि दिनों-दिन कर्जे से घिरता चला आया और लोगों से उधार के रूप में, बैंकों से ऋण... और पढ़ें »

  • छेड़खानी का विरोध करने पर मारपीट

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हाथरस: छेड़छाड़ का विरोध करने पर लड़कियों की मां से पड़ोसियों ने मारपीट कर दी। मारपीट के बाद मामला तूल पकड़ गया तथा देखते ही देखते दोनों पक्षों में जबरदस्त मारपीट होने लगी। सूचना पर लाला का नगला में लगी पीएसी मौके पर पहुंची तथा झगड़ा शांत कराया। मौके से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिनके खिलाफ शांतिभंग में कार्रवाई की गई। मोहल्ला लाला का नगला की आग शांत होने से पहले गुरुवार को पड़ोस ... और पढ़ें »

  • छात्र को मारकर पेड़ पर लटकाया

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सूत्र, हाथरस : बुधवार की शाम से लापता छात्र की हत्या कर शव गांव के बाहर बरी के पेड़ पर लटका दिया गया। इस बात की जानकारी होते ही कोहराम मच गया। परिजन मौके से लाश को उतार घर ले आए। सूचना पर पहुंची पुलिस से शव का पोस्टमार्टम कराए जाने को लेकर जमकर नोक-झोंक हुई। बाद में पुलिस शव को थाने ले आई। हत्या की तहरीर मृतक के ताऊ ने दी है जिसमें दो सगे भाइयों पर संदेह जाहिर किया है। पुरानी रंजिश की बात बता... और पढ़ें »

  • बीमारियों की दस्तक, अस्पतालों में बढ़ी भीड़

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हाथरस : गर्मी का मौसम चरम पर है। उल्टी-दस्त व पेट दर्द के रोगी भी बढ़ रहे हैं। जिला अस्पताल से लेकर नर्सिंग होंम तक में मरीजों की संख्या बढ़ी हुई है। ऐसे में जिला अस्पताल में गर्मी में बिजली न होने के कारण भी मरीजों व उनके साथ आने वाले तीमारदारों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। गरमी चरम पर है। खान-पान को लेकर तनिक सी लापरवाही होने पर बीमारियों का प्रकोप बढ़ जाता है। ऐसे... और पढ़ें »

  • यातायात अभियान में ताबड़तोड़ चालान

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हाथरस : जिले में ट्रैफिक अभियान की शुरुआत हो चुकी है। अभियान के तहत गुरुवार की सुबह चार घंटे के अभियान से दुपहिया वाहन चालकों में खलबली मची रही। ट्रैफिक नियमों को लेकर पुलिस सोशल साइट्स के जरिए भी लोगों को जागरूक कर रही है। ट्रैफिक को लेकर पुलिस अधीक्षक डा. अजयपाल के निर्देशन में पंद्रह दिन के अभियान की शुरूआत हो गई है। अभियान के तहत सुबह-शाम वाहन चे¨कग के साथ लोगों को ट्रैफिक निय... और पढ़ें »

  • चार साल में चौगुना काम का दावा

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:00 AM (IST)

    हाथरस : चार वर्ष में सपा सरकार ने वो काम कर दिखाया है जो अब तक नहीं हो सका था। चार साल के भीतर चौगुना काम करके प्रदेश की जनता को राहत पहुंचाने का काम किया गया है। उक्त बातें सिकंदराराऊ विधानसभा क्षेत्र से सपा प्रत्याशी यशपाल सिंह चौहान ने पुरदिलनगर में साइकिल रैली के मौके पर कही। सपा जिलाध्यक्ष ओमवती यादव ने कहा कि किसानों के लिए मुफ्त सिंचाई योजना ऋण माफी योजना, किसान दुर्घटना बीमा, कामधेनु यो... और पढ़ें »

  • नगला खेम में बंद घर से हुई लाखों की चोरी

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:00 AM (IST)

    हाथरस : सादाबाद थाना क्षेत्र के गांव नगला खेम में घर में रह रहे अकेले वृद्ध के ट्यूबवेल जाने के बाद चोर ताले तोड़कर घर से लाखों रुपये का सामान चोरी कर ले गये। नगला खेम जारऊ निवासी राधेश्याम पुत्र चिरंजीलाल शर्मा अपने घर में अकेले रहते हैं। 3 मई को दोपहर 12 बजे के लगभग अपने खेत पर ट्यूबवेल चलाने को गये थे। घर पर कोई नहीं था। सायं को घर लौटने पर ताला खुला पाया। लेकिन 5 मई की सुबह जब उसे पैसों की आवश... और पढ़ें »

  • दबदबा बरकरार रखने की जुगत में 'दलाल'

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हाथरस : यह सही है कि एक सप्ताह पूर्व सुलगा शहर का अति संवेदनशील इलाका लाला का नगला पुलिस कप्तान व सदर कोतवाल की सूझबूझ से फिलहाल शांत है, मगर यह कब सुलग जाए कहा नहीं जा सकता है। चूंकि यहां सक्रिय दलाल अपना दबदबा बरकरार रखने की जुगत करते नजर आ रहे हैं। शांति के सार्थक प्रयास शहर के मध्य मुस्लिम बहुल घनी आबादी वाला इलाका लाला का नगला सवा साल के अंतराल में एक सप्ताह पूर्व चौथी ब... और पढ़ें »

  • गरीबों की दूर होंगी दिक्कतें

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हाथरस : अगर सरकार की मंशा परवान चढ़ी तो गरीबों की तमाम दिक्कतें दूर हो जायेंगी। उन्हें अपने घर से दूर ब्लाक, तहसील व जिला स्तरीय अधिकारियों के दर पर चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। खुद जिला स्तरीय अधिकारी प्रति माह गांवों का दौरा कर उनकी दिक्कतों का समाधान मौके पर ही करेंगे। पूरी रिपोर्ट से शासन को अवगत कराने के लिए ग्राम्य विकास महकमे के परियोजना अधिकारी व जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी नोडल अ... और पढ़ें »

  • युवक से 40 हजार रुपये और मोबाइल लूटा

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:00 AM (IST)

    हाथरस : लगातार दूसरे दिन एक और युवक जहर खुरानों का शिकार बना। एटा रोड स्थित मंडी समिति के निकट जीटी रोड पर फेंक दिया गया। जहरखुरानों ने उससे 40 हजार रुपये लूट लिए हैं। सूबेदार पुत्र हाकिम सिंह निवासी गांव नगला बरी थाना विजयगढ़ जिला अलीगढ़, दिल्ली से आ रहा था। उसके पास 40 हजार रुपये रखे हुए थे। रोडवेज बस में जहर खुरानों ने उसे बेहोश करके उसके 40 हजार रुपये तथा मोबाइल लूट लिया। बस चालक परिचालक बेह... और पढ़ें »

  • शताब्दी का अलीगढ़ में ठहराव कराने की मांग

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:00 AM (IST)

    हाथरस : क्षेत्रीय जनता एवं यात्रियों की मांग को देखते हुऐ सांसद राजेश कुमार दिवाकर ने रेलमंत्री सुरेश प्रभु को पत्र लिखा है, जिसमें नई दिल्ली से कानपुर चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस का अलीगढ़ जंक्शन स्टेशन पर ठहराव कराने की मांग की है। शताब्दी का ठहराव अलीगढ़ जंक्शन पर न होने के कारण क्षेत्रीय व आसपास की जनता को बहुत ही समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है एवं इसका ठहराव अत्यन्त ही लाभप्रद एवं आवश्यक है... और पढ़ें »

  • राशन दुकान बहाली का आदेश निरस्त

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हाथरस : ग्रामीणों के शिकायती पत्र का संज्ञान लिए बिना राशन डीलर द्वारा उपलब्ध कराए गए शपथ पत्र व जांच के बाद बहाल की गई तसींगा की राशन दुकान को जिलाधिकारी ने हाईकोर्ट के आदेश के क्रम में एसडीएम के बहाली आदेश को निरस्त कर दिया है। अब यह दुकान फिर से निलंबन की श्रेणी में आ गई है। जिलाधिकारी ने एसडीएम को आगे की कार्रवाई के लिए ग्रामीणों की खुली बैठक में निर्णय लेने के निर्देश दिए हैं।... और पढ़ें »

  • कुपोषण से जंग में गंदगी का रोड़ा

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सूत्र, हाथरस : कुपोषित बच्चों की सेहत सुधारने के लिए अधिकारियों को गांव गोद दिए गए थे। क्षेत्र का सीस्ता गांव मुख्य विकास अधिकारी ने गोद लिया था। इस गांव में कुपोषित बच्चों की संख्या अधिक होने के कारण सीडीओ ने समय-समय पर भ्रमण करके बच्चों का विशेष ख्याल रखा और चयनित बच्चों में से आधे बच्चे खतरे से बाहर सामान्य श्रेणी में शामिल हो चुके हैं, लेकिन गंदगी व गरीबी का आलम यहां भी स्पष्ट झलकता है... और पढ़ें »

  • नगला ¨सगी कांड में एक और गिरफ्तार

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हाथरस : नगला ¨सगी कांड को अंजाम देने वाले दो बदमाशों को गुरुवार को जेल भेजा गया। इस बीच पुलिस ने गिरोह के एक और सदस्य को चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार किया। मुख्य आरोपी संतरा व उसके दो साथी अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। लूट का पूरा माल बरामद करना भी बाकी है। पांच अप्रैल की रात नगला ¨सगी में नरेश पुत्र गिरी प्रसाद के घर बदमाशों ने धावा बोला था। बदमाशों ने न सिर्फ लूटपाट की थी, ... और पढ़ें »

(News from Hathras, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें