हाथरस

  • जेएनयू में देश विरोधी गतिविधियों पर भड़के

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हाथरस : जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में संसद पर हमले के आरोपी अफजल गुरु की फांसी की बरसी पर आयोजित कार्यक्रम में भारत विरोधी नारे लगाने, कश्मीर को आजाद करने व पाकिस्तान ¨जदाबाद के नारे लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई न किए जाने पर ¨हदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं में आक्रोश फूट पड़ा। सड़कों पर उतरकर विरोध जताया और जेएनयू कुलपति का पुतला फूंककर जमकर नारेबाजी की। इस अवसर पर ¨हदू जागरण ... और पढ़ें »

  • दुष्कर्म के आरोपियों की गिरफ्तारी को तीन टीमें

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सूत्र, हाथरस : शुक्रवार को नवागत एसपी ने एकाएक मुरसान कोतवाली का निरीक्षण किया। साथ ही अधीनस्थों से जानकारी हासिल की। उ न्होंने दुष्कर्म के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए भी टीमों का गठन कर दिया है। नवागत एसपी डा. अजय पाल शर्मा ने जिले के सभी थानों का औचक निरीक्षण शुरू कर दिया है। शुक्रवार को मुरसान कोतवाली पहुंचे और निरीक्षण किया। रिकार्ड भी देखा। इस दौरान उन्होंने विगत दिनों हुई तमंचे के ब... और पढ़ें »

  • कम राजस्व वसूली पर दो अमीन हुए निलंबित

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हाथरस : प्रमुख सचिव ग्रामीण अभियंत्रण ने दूसरे दिन तहसील सासनी तथा कृषि उत्पादन मण्डी का निरीक्षण किया। यहां मिली खामियों में तत्काल सुधार लाने के लिए अधिकारियों को सख्त हिदायत दी। सासनी में मानक के अनुसार वसूली न करने पर अमीन कौशल कुमार तथा महेन्द्र पाल को निलंबित करने के निर्देश दिए। प्रमुख सचिव डा. प्रभात कुमार ने शुक्रवार को सासनी तहसील कार्यालय के निरीक्षण के समय उप्र समाज क... और पढ़ें »

  • तहसीलों पर मनाया गया राजस्व दिवस

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हाथरस : जिला एवं सभी तहसील मुख्यालयों पर राजस्व दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर नई राजस्व संहिता में संकलित संकल्पों को मूर्त रूप प्रदान करने तथा इसकी विशेषताओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए राजस्व संहिता के महत्वपूर्ण प्रावधानों की चर्चा की गई। इस दौरान जिलाधिकारी शमीम अहमद खान ने बताया कि उत्तर प्रदेश जमींदारी विनाश एवं भूमि व्यवस्था अधिनियम 1950 व भू-राजस्व अधिनियम 1901 सहित 3... और पढ़ें »

  • बोर्ड परीक्षा को लेकर डीएम सख्त

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हाथरस : यूपी बोर्ड परीक्षा नकल विहीन कराने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों सहित शिक्षा विभाग के अफसरों ने कमर कस ली है। 18 फरवरी से यूपी बोर्ड परीक्षा शुरू होने जा रही है। डीएम शमीम अहमद खान की अध्यक्षता में केंद्र व्यवस्थापकों, सेक्टर मजिस्ट्रेट व सचल दलों की बैठक हुई। केंद्र व्यवस्थापकों को निर्देश दिए गए कि वह नकलविहीन परीक्षा कराएं। यदि कोई कक्ष निरीक्षक व केंद्र व्यवस्थापक नकल मे... और पढ़ें »

  • रामपाल की हत्या का चौथा आरोपी गिरफ्तार

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सूत्र, हाथरस : सादाबाद थाना क्षेत्र के गांव अरौठा में करीब दो माह पूर्व पानी लगाते समय एक वृद्ध की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को पूर्व में जेल भेज दिया था। अब चौथे आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। कोतवाली में सीओ नरेन्द्र देव ने बताया कि ग्राम अरौठा निवासी रामपाल पुत्र बाबूलाल की 19 दिसम्बर की रात्रि में आलू के खेत में पानी लगाते समय ट्यूबवेल की कोठरी में हत्या ... और पढ़ें »

  • रसगवां में रात में बनाए गए शौचालय

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हाथरस : प्रमुख सचिव डा. प्रभात कुमार ने सहपऊ ब्लाक के लोहिया ग्राम रसगवां में रात गुजारकर वहां के लोगों से गांव के हालात जाने। निर्माण व विकास कार्यों का स्थलीय सत्यापन किया। गांव में मिली खामियों को सुधारने के लिए दिशा निर्देश दिए। साथ ही वायदा किया कि वह फिर से गांव के हालात देखने आएंगे और जो भी खामियां मिलेंगी, उनसे संबंधित अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा। लगाई चौपाल प्रमुख सच... और पढ़ें »

  • बही वसंती बयार से मदमस्त हुआ मन

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हाथरस : जिलेभर में शुक्रवार को वसंतोत्सव की धूम रही। मां शारदे का प्राकट्योत्सव मनाया गया। सेकसरिया सुशीला देवी पब्लिक स्कूल में वसंत पंचमी मनाई। प्रबंधक दिनेश सेकसरिया, प्रधानाचार्य केएएन शर्मा ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप जलाया। शिक्षिका अर्चना सिंह ने स्तुति प्रस्तुत की। संगीत शिक्षिका नीता शर्मा ने भजन प्रस्तुत किए। रूपेश जैन, प्रीती जैन, प्रियंका जैन, मनोज शर्मा, ... और पढ़ें »

  • दो बाइकों की भिड़ंत में चार लोग घायल

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    हाथरस : शुक्रवार को सिकन्दराराऊ रोड पर हुए हादसे में बाइक सवार चार लोग घायल हो गए। इनको उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया, जहां से एक को नाजुक हालत में आगरा के लिए रेफर किया गया। दूसरी बाइक सवार मौके से भाग जाने में सफल हो गया। जलेसर रोड पर कांशीराम कालोनी के रहने वाले गुड्डा पुत्र हरीशंकर बाइक से मैंडू की ओर जा रहे थे। उनके साथ दस वर्षीय प्रिया के अलावा उमेश कुमारी पत्नी ओम प्रकाश तथा रश्मि भी ... और पढ़ें »

  • कोर्ट के फैसले के विरोध में एनएच पर लगाया जाम

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हाथरस : शुक्रवार को कोतवाली चंदपा के गांव कछपुरा के लोग एक विवाहिता की हत्या में उसके चचिया ससुर व सास आदि को सजा सुनाए जाने पर भड़क गए और एनएच पर उतर आए। नारेबाजी करते हुए जाम लगा दिया। इस बात की जानकारी होते ही सीओ व कोतवाली चंदपा, सादाबाद के एसओ पुलिस दल के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाकर जाम खुलवाया। चंदपा के गांव कछपुरा के रहने वाले दिनेश कुमार की शादी वर्ष 2000 में सु... और पढ़ें »

  • रजिस्ट्रेशन के बाद सात दिन में जमा करना होगा बकाया

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हाथरस : ग्रामीण क्षेत्र के विद्युत बकायेदारों के लिए एक मुश्त समाधान योजना का लाभ शासन स्तर पर बैठे अधिकारियों ने दे दिया है। इस योजना के शुरू होते ही अधिकारियों ने रणनीति बनाना शुरू कर दिया है, ताकि पन्द्रह मार्च तक अधिक से अधिक बकाया वसूल सकें। अब प्रत्येक उपखंड कार्यालय पर बकायेदार अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन कराने के सात दिन के अंदर बकायेदार को अपना पैसा जमा करना ह... और पढ़ें »

  • दारोगा बन उगाही करते दबोचा गया

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    हाथरस : अब तो पुलिस की काली करतूत आम अपराधियों को भी रास आने लगी है। पुलिस ने एक युवक को दारोगा बनकर वाहनों से अवैध वसूली करने के आरोप में रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। सिकंदराराऊ के बस स्टैंड पर एक युवक दारोगा बनकर ट्रक रुकवा कर उससे वसूली कर रहा था। ट्रक चालक द्वारा पैसा देने में आनाकानी करने पर इसकी उससे झड़प हो गयी। यह तमाशा पब्लिक के लोगों ने जब देखा तो वह हैरान रह ... और पढ़ें »

  • जल निगम कर्मियों ने घेरा कार्यालय, दिया धरना

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हाथरस : उप्र जल निगम के फील्ड स्टाफ की समस्याओं का समाधान न होने पर कर्मचारियों ने अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत विकास भवन स्थित जल निगम के अधिशासी अभियंता के कार्यालय के सामने डेरा जमा लिया और जमकर भड़ास निकाली। देर शाम तक अधिकारी नहीं आए। लाल झंडा यूनियन के बैनर तले आयोजित धरने में मौजूद नेताओं ने कहा कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाती, वे इसी तरह आंदोलन करते रहेंगे। अप... और पढ़ें »

  • फाय¨रग होते ही भैंस छोड़कर भागे शातिर

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हाथरस : इन दिनों देहात में बदमाशों का आतंक बढ़ गया है। आए दिन कहीं न कही वारदातें हो रही हैं। गुरुवार की रात भी बदमाशों ने धावा बोला और भैंस खोल ली लेकिन जगार हो जाने और ग्रामीणों द्वारा की गई फाय¨रग के कारण वे भागने पर मजबूर हो गए। ग्रामीणों ने रात में पुलिस गश्त बढ़ाने की मांग की है। देहात में आए दिन कहीं चोरी तो कहीं पर लूट की घटनाएं हो रही हैं। हसायन में आए दिन बदमाशों को ले... और पढ़ें »

  • मुंह ताकता रह गया उद्योग जगत

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हाथरस : उप्र सरकार की ओर से प्रस्तुत किए गए बजट से हाथरस के उद्यमी हताश हैं। इसमें टैक्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यहां के उद्योगों को कैसे पुनस्र्थापित किया जाए, इस पर भी ध्यान नहीं दिया गया। इस बजट से उद्यमियों की उम्मीदों को झटका लगा है। कानपुर के बाद हाथरस उप्र में औद्योगिक क्षेत्र में दूसरे नंबर पर था। यहां का काटन उद्योग पूरी तरह से उजड़ चुका है। शेष बची दाल मिलें कराह... और पढ़ें »

  • बिसावर में पकड़ी हरियाणा की शराब

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सूत्र, हाथरस : आबकारी विभाग व पुलिस की संयुक्त टीम ने कस्बा बिसावर में छापा मारकर अवैध रूप से बेची जा रही अंग्रेजी शराब का जखीरा पकड़ा। मौके से शराब बेचने वाले पति पत्नी भागने में सफल हो गए। इनके खिलाफ सादाबाद में अभियोग दर्ज कराया गया है। डीएम के निर्देश पर आबकारी विभाग ने सघन चे¨कग अभियान चलाया। इसी के तहत आबकारी निरीक्षक केपी ¨सह व अन्य साथियों के अलावा चौकी इंचार्ज बिसावर एसके ¨सह की टी... और पढ़ें »

  • कार्यालय में ताले, बाहर रहे अफसर

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हाथरस : विकास भवन स्थित जिला कृषि अधिकारी का कार्यालय शुक्रवार को चर्चा में आ गया। कार्यालय में ताला लगा होने से अफसर-कर्मचारी बाहर ही खड़े रहे। ताले की दो-दो चाबियां हैं। अलग-अलग कर्मचारियों के पास चाबियां हैं। इत्तेफाक की बात ये है कि दोनों ही कार्यालय नहीं आए। ताला खोलने व लगाने की जिम्मेदारी कर्मचारी निक्की पाठक की है। बताते हैं कि उनकी सास की अचानक तबीयत खराब होने के कारण उन्हें... और पढ़ें »

  • वित्तविहीन शिक्षकों में जगी मानदेय की आस

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हाथरस : माध्यमिक के वित्तविहीन विद्यालयों में कई वर्षो से तैनात शिक्षक कार्य कर रहे हैं। शिक्षक मानदेय की खातिर कई वर्षो से संघर्ष कर रहे हैं। लगातार धरना प्रदर्शन जिले से लेकर लखनऊ तक शिक्षकों ने किए, लेकिन अब जाकर सरकार ने वित्तविहीन शिक्षकों को मानदेय दिए जाने का रास्ता साफ किया है। शुक्रवार को बजट में अंशकालीन शिक्षकों को मानदेय दिए जाने के लिए बजट की व्यवस्था की गई है। सरकार की ... और पढ़ें »

  • गरीब बेटियों की शादी करेगा सविता समाज

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    हाथरस : सविता समाज उत्थान समिति की बैठक पुरानी कलक्ट्रेट में सुभाष चंद्र बोस वाचनालय में मुरारी लाल राजौरिया की अध्यक्षता में हुई। इसमें समिति के कोषाध्यक्ष मक्खन लाल सविता ने मेला श्री दाऊजी महाराज के लगे सविता समाज के शिविर के व्यय का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया। सुरेश चंद्र ने सविता समाज की गरीब बेटियों की शादी के लिए सामूहिक विवाह आयोजित करने का प्रस्ताव रखा। मई में अक्षय तृतीय के दिन सामूहिक व... और पढ़ें »

  • फंदे पर लटककर युवती ने दी जान

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    हाथरस जंक्शन : कोतवाली क्षेत्र के गांव में एक युवती ने फंदे पर लटककर जीवनलीला समाप्त कर ली। इलाका पुलिस अनभिज्ञ बनी हुई है। शुक्रवार को कोतवाली क्षेत्र के गांव की रहने वाली 22 वर्षीय युवती ने आत्महत्या कर ली। उसे फंदे पर लटके देख परिजनों ने शव उतारा और पुलिस को बिना बताए ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया। इस संबंध में इलाका पुलिस ने अनभिज्ञता जाहिर की है। मौत के पीछे क्या कारण रहे इस संबंध में कोई भी... और पढ़ें »

(News from Hathras, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें