Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हाथरस

पराग डेयरी के दिन बहुरेंगे

हाथरस : सासनी प्रदेश के दुग्ध विकास मंत्री राममूर्ति वर्मा ने मंगलवार को यहां बंद पड़ी पराग डेयरी का जायजा लिया और कहा कि यदि मानक के अनुसार दुग्ध संग्रह हो सके तो इस डेयरी को फिर से चालू कराया जाए। बता दें कि दुग्ध संग्रह कम हो जाने से यहां की पराग डेयरी को 2009 में बंद कर दिया गया था। मंत्री ने कहा कि अलीगढ़ स्थित पराग डेयरी में आज 11 हजार लीटर दुग्ध संग्रह हो रहा है। अगर सासनी में इतनी मात्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 12:37 AM (IST)
        

एमडी से की शिकायत

हाथरस : सादाबाद बिजली विभाग के एसडीओ और एक ठेकेदार के बीच विवाद ने नया मोड़ ले लिया जब ठेकेदार ने पावर कारपोरेशन के एमडी से शिकायत कर दी। उसने शपथ पत्र भेजकर जांच कराने की मांग की है। उधर, एसडीओ ने भी अधिकारियों के सामने अपना पक्ष रखा है और ठेकेदार की कारगुजारी से अवगत कराया है। 23 जनवरी को पंकज कुमार अग्रवाल पुत्र रमेश चन्द्र अग्रवाल निवासी सलेमपुर रोड सादाबाद ने एसडीओ आरपी ¨सह की शिकायत उच्च अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 12:33 AM (IST)
        

एसडीएम कार्यालय पर ग्रामीणों का प्रदर्शन

विकास कार्य न होने से नाराजगी हाथरस : सिकंदराराऊ गांव में विकास कार्य न होने से नाराज नगला महासिंह के लोगों ने एसडीएम कार्यालय पर प्रदर्शन किया। लोगों का कहना है कि ग्राम पंचायत और ब्लाक के अधिकारियों की अनदेखी के कारण विकास कार्य ठप पड़े हैं। गांव की गलियां, नालियां, खडं़जा बदहाल है। बरसात के बाद जलभराव होने से लोग परेशान हैं। गांव नगला महासिंह के सैकड़ों ग्रामीण मंगलवार को ट्रैक्टर ट्राली में भ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 12:31 AM (IST)
        

ढाबे से चोरी हुआ ट्रैक्टर एटा में बरामद

हाथरस : सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव रतिभानपुर के पास स्थित ढाबे से चोरी हुए ट्रैक्टर को पुलिस ने जनपद एटा से बरामद कर लिया है। पुलिस ने अब तक इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। एक सप्ताह पूर्व गाजियाबाद से एक ट्रैक्टर कन्नौज के लिए रवाना हुआ था। ट्रैक्टर चालक ने गांव रतिभानपुर के निकट स्थित एक ढाबे पर रात्रि विश्राम किया। इस दौरान यहां से ट्रैक्टर चोरी हो गया। इस मामले की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 12:29 AM (IST)
        

तीन कर्मियों के तबादल के निर्देश

हाथरस : सादाबाद मंगलवार को जिलाधिकारी द्वारा तहसील भवन व सहपऊ थाने, कस्तूरबा गांधी स्कूल आदि का निरीक्षण किया। सादाबाद के तीन कर्मचारियों का तबादला के भी निर्देश दिए हैं। डीएम शमीम अहमद ने मंगलवार को अभिलेखागार का निरीक्षण किया। निरीक्षण में कई फाइल पत्रावलियां गायब व अनियमिता पाये जाने पर आरके राजपाल ¨सह के स्थानान्तरण की मौखिक संस्तुति की। नाजिर शशी कुमार गौतम द्वारा अभिलेख दिखाये जाने पर ला... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 12:26 AM (IST)
        

प्यार में दीवार बने परिजन

हाथरस : मंगलवार को प्रेमी युगल शादी करने के इरादे से कोर्ट पहुंच गया। युवती के घर वालों को इसकी भनक लग गई तो वो भी कोर्ट पहुंच गए और दोनों को दबोच लिया। वहां मारपीट हो गई। पुलिस दोनों को थाने ले आई। बुधवार को मजिस्ट्रेट के सामने युवती का बयान कराया जाएगा। नगला भोजा का रहने वाला युवक शहर में डांस क्लास चलाता था। वहां से शुरू हुआ प्यार आज इस मुकाम पर पहुंच गया है कि दोनों एक-दूसरे के बिना नहीं रह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 12:22 AM (IST)
        

अविवाहितों ने एकतरफा जीता मैच

संवाद सहयोगी, हाथरस : गणतंत्र दिवस के मौके पर बागला कालेज के मैदान पर मेरिड क्लब की ओर से अविवाहित व विवाहित टीमों के मध्य एक प्रदर्शनी मैच खेला गया। मैच के मुख्य अतिथि पूर्व नगर पालिका के चेयरमैन अगमप्रिय सत्संगी व बसपा नेता राजकुमार राजू व भाजपा नेता प्रेम बिहारी चटर्जी रहे। टॉस जीतकर विवाहितों की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। टीम ने निर्धारित 16 ओवर में 69 रन बनाएं। जबाव में अविव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 12:20 AM (IST)
        

रिवाल्वर और सात लाख लेकर नौकरानी भागी

हाथरस : सासनी में घरेलू नौकरानी एक कोल्ड स्टोरेज के मालिक के घर से साढ़े सात लाख रुपये, लाइसेंसी रिवाल्वर, जेवर और कीमती साड़ियां लेकर नौ दो ग्यारह हो गई। गांव हड़ौली निवासी ठाकुर ¨सह बिजनौर में वैद्य हैं। उनके बेटे पंकज सोलंकी विजयगढ़ रोड पर रहते हैं। नगला केहरिया में उनका चंद्रगुप्त आइस कोल्डस्टोर है। पंकज ने बताया कि डेढ़ वर्ष पहले कोल्ड का निर्माण हुआ तभी जिला हरदोई का रहने वाला अशोक अपने परिव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 12:19 AM (IST)
        

चटके ताले भड़के व्यापारी

-व्यापारियों ने पुलिस पर लगाए आरोप हाथरस : सहपऊ क्षेत्र में चोरों का फिर से सक्रिय होना लोगों की नींद हराम कर रहा है। दिनों-दिन बढ़ती लूट व चोरी की घटनाओं को लेकर क्षेत्र वासियों में भारी आक्रोश बना हुआ है। पुलिस को सूचना देने के बाद भी घटनाओं पर अंकुश व कार्यवाही नहीं हो रही है। सोमवार की रात कस्बा मानिकपुर जलेसर रोड स्थित पुलिस चौकी के पास व्यापारी नेता रामकुमार गुप्ता उर्फ छिकौड़ी सेठ की किरा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 12:16 AM (IST)
        

राजेश के पिता ने कहा हाथरस में ही हो बयान

मथुरा जाने में जताई असमर्थता जागरण संवाददाता, हाथरस : जेल से हाई वे तक गैंगवार और पुलिस कस्टडी में राजेश शर्मा उर्फ टोंटा की सनसनीखेज हत्या के बाद से राजेश के परिजन बुरी तरह से भयभीत हैं। राजेश के पिता उदयवीर शर्मा का कहना है कि उन्हें पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर कतई भरोसा नहीं रह गया है। यही वजह है कि उन्होंने मथुरा जाकर कोर्ट में बयान दर्ज कराने से मना करते हुए कहा है कि उनका बयान हाथरस में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 12:11 AM (IST)
        

फर्जी कोर्ट मैरिज कर चार साल तक शोषण

संवाद सहयोगी, हाथरस : प्यार का झांसा देकर और कोर्ट मैरिज के फर्जी कागजात दिखा कर एक व्यक्ति युवती का शोषण करता रहा। चार साल बाद अचानक गायब हो गया। युवती एक माह से उसको ढूंढ रही है। युवती एसपी कार्यालय गई थी मगर एसपी से मुलाकात नहीं हो सकी। बाद में उसने डाक के जरिए पत्र भेजा। सिकंदराराऊ क्षेत्र की रहने वाली युवती अपने मां-पिता के निधन के बाद अपने भाई के साथ रहती है। उसके भाई की परचून की दुकान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 12:09 AM (IST)
        

रंगीला भारत रैली ने मनमोहा

जागरण संवाददाता, हाथरस : सोमवार को डीपीएस हाथरस ने अपने सहयोगी डीपीएस सिविल लाइन, डीपीएस सीनियर ¨वग व जूनियर ¨वग अलीगढ़ के साथ मिलकर गणतंत्र दिवस पर पहली बार रंगीला भारत सांस्कृतिक रैली निकाली गई। रैली में देश की सभ्यता, भारतीय संस्कृति व त्योहारों को सतरंगी छटा बिखेरता हुआ भारत को देशभक्ति, एकता, शांति और समर्पण का संदेश दिया। रैली का शुभारंभ पुरानी कलक्ट्रेट से एसपी दीपिका तिवारी ने किया। जो र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 12:07 AM (IST)
        

बचपन प्ले स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम

हाथरस : बचपन प्ले स्कूल का वार्षिकोत्सव अलीगढ़ रोड स्थित नवगृह मंदिर गेस्ट हाउस में आयोजित किया गया। इस दौरान बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर लोगों का मन मोह लिया। बच्चों को पुरस्कृत भी किया गया। समारोह का उद्घाटन सादाबाद के सपा विधायक देवेंद्र अग्रवाल ने दीप प्रज्ज्वलित करके किया। उन्होंने लोगों से कहा कि अपने बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा दिलाएं ताकि आगे बढ़ कर अपना और जिले का नाम रोश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:18 AM (IST)
        

बिना अनुबंध नहीं मिलेगा मानदेय

संवाद सहयोगी, हाथरस : मनरेगा योजना में अनुबंध के आधार पर चार साल पहले रखे गए कार्मिकों ने अनुबंध का नवीनीकरण नहीं कराया है। इन्हें अब मानदेय से वंचित करने की चेतावनी दी गई है। मनरेगा योजना में योजना को गति देने के लिए सहायक कार्यक्रम अधिकारी, लेखा सहायक, कंप्यूटर ऑपरेटर व तकनीकी सहायकों की नियुक्ति अनुबंध के आधार पर की गई थी। लेकिन इनका अनुबंध नहीं किया गया। इन्हें लगातार मानदेय दिया जाता रहा। व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:17 AM (IST)
        

मुकदमा दर्ज होने से अटक गईं सांस

संवाद सहयोगी, हाथरस : मथुरा जेल में गैंगवार के बाद यहां शहर में अफवाह फैलाने व बाजार बंद कराने के मामले में पुलिस ने 17 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है, अब राजेश के गुर्गे कार्रवाई से बचने के लिए छटपटा रहे हैं। नेताओं की चौखट पर जा रहे हैं। पुलिस तक सिफारिशें पहुंचने लगी हैं। मथुरा में गैंग वार के बाद शहर में अचानक दुकानों के शटर गिरने लगे थे। देखते ही देखते पूरा शहर बंद हो गया। तब ये अफवाह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:17 AM (IST)
        

आज 'रंगीले भारत' के रंग में रंगेगा हाथरस

जागरण संवाददाता, हाथरस : डीपीएस हाथरस अपने सहयोगी डीपीएस सिविल लाइन, सीनियर विंग व जूनियर विंग अलीगढ़ के साथ मिलकर गणतंत्र दिवस पर हाथरस में विशाल रैली निकालेगा। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की झांकी आकर्षण का केंद्र होगी। रंगीला भारत-एक सास्कृतिक रैली का शुभारंभ हाथरस की पुलिस अधीक्षक दीपिका तिवारी करेंगी। यह रैली पुरानी कलक्ट्रेट, रामलीला ग्राउंड , बागला मार्ग, ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:16 AM (IST)
        

अक्रूर शोभायात्रा की रही धूम

हाथरस : सहपऊ कस्बे में अक्रूरजी महाराज की शोभायात्रा बारहसैनी समाज द्वारा निकाली गयी। शोभायात्रा में अतिथियों, व्यवसायी व युवा व्यापार मंडल के अध्यक्ष रामकुमार गुप्ता तथा महिला वाष्र्णेय की सभा की प्रमुख सरिता गुप्ता का नागरिक अभिनंदन हुआ। शोभायात्रा का शुभारम्भ कन्हैया पैलेस पर हरी झंडी दिखा कर किया गया। शोभायात्रा में महाराज अक्रूरजी की सवारी का जगह-जगह पुष्प वर्षा व आरती उतारकर स्वागत किया। इस ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:15 AM (IST)
        

फर्जी रजिस्ट्रेशन नंबरों की होगी पड़ताल

संवाद सहयोगी, हाथरस : जिले के पांच माध्यमिक विद्यालयों के संचालकों ने फर्जी रजिस्ट्रेशन के जरिए छात्रों का बोर्ड परीक्षा में पंजीकरण करा दिया। विगत दिनों प्रमुख सचिव नियोजन के समक्ष इस मामले की शिकायत की गई। अब जिला विद्यालय निरीक्षक के स्तर से इन पांचों विद्यालयों की जांच पड़ताल टीमों के जरिए कराई जा रही है। सत्यता पाए जाने पर कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। फर्जी तरीके से रजिस्ट्रेशन कराना क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        

गणित प्रतियोगिता में दस बच्चों को पदक

हाथरस : जलेसर रोड पर परसारा के निकट सइमा मंसूर पब्लिक स्कूल के दस विद्यार्थियों ने गणित प्रतियोगिता में पदक हासिल किए हैं। दिसंबर माह में गणित प्रतियोगिता कराई गई थी जिसमें इस स्कूल के 41 बच्चे शामिल हुए थे। प्रधानाचार्य अरसी जाफरी के अनुसार इनमें से छह को स्वर्ण, तीन को रजत और एक को कांस्य पदक मिला है। अब दो बच्चों को राष्ट्रीय स्तर पर होनी वाली गणित प्रतियोगिता में भेजा जाएगा। इस स्कूल में गरी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        

कर्ज में डूबी समिति को कहां से मिली यूरिया

संवाद सहयोगी, हाथरस : सादाबाद में करोड़ों रुपये के कर्ज में डूबी सहकारी समिति बिसावर को इस बार यूरिया का आवंटन नहीं किया गया मगर नये सचिव ने आते ही कारनामा कर दिखाया। कहीं से साठगांठ कर यूरिया हासिल कर लिया और किसानों को मनमाने दाम पर बेच कर भारी मुनाफा कमाया। अब ये समिति सवालों के घेरे में है। बिसावर की सरकारी समिति पिछले चार वर्षो से निष्क्रिय रही है क्योंकि इस समिति पर करोड़ो रुपये का बकाया है... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:13 AM (IST)
        
(News from Hathras, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें