Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हाथरस

-सिकन्दराराऊ में दाल से भरा ट्रक लूटा

क्रासर- हाथरस से दाल लेकर बरेली जा रहा था ट्रक चालक व हेल्पर को बांधकर अगसौली के पास फेंका हाथरस : लाखों रुपयों की दाल लेकर बरेली जा रहे ट्रक को सिकन्दराराऊ में बोलेरो सवार बदमाशों ने लूट लिया। चालक व हेल्पर को बंधक बनाकर अगसौली के निकट फेंक दिया और भाग गए। शुक्रवार की रात नौ बजे के लगभग देवेन्द्र भाटिया पुत्र मनोहर लाल भाटिया निवासी मोहल्ला श्रीनगर कोतवाली हाथरस गेट का ट्रक हाथरस से लाखों रुप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 09:35 PM (IST)
        

असहाय लोगों को ही मिले लोहिया आवास

हाथरस : सपा नेता अजय रावत के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल मुख्य विकास अधिकारी व परियोजना निदेशक उग्रसेन पांडेय से मिला। प्रतिनिधि मंडल ने गरीब व असाहय लोगों को लोहिया आवास के लिए चयनित करने की मांग की है। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि लोहिया आवास की सूची में खंड विकास अधिकारी सासनी द्वारा अपात्र कर दिया है। जबकि झुग्गी-झोपड़ी व कच्चे कोठरे में गुजर बसर कर रहे हैं, जिनकी आमदनी वार्षिक 19,200 है। बेहद गर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 12:32 AM (IST)
        

वकील पर दो माह काम की पाबंदी

हाथरस : बार काउंसलिंग इलाहाबाद ने एक अधिवक्ता पर दो माह प्रैक्टिस करने पर रोक लगा दी है। उन पर फीस लेने के बावजूद याचिका दाखिल न करने व अभद्र व्यवहार करने का आरोप है। सूरजपाल सिंह निवासी बूल गढ़ी चंदपा के अनुसार 21 फरवरी 2011 को उन्होंने गांव के ही अधिवक्ता संजय कुमार तिवारी को हिंदू विवाह अधिनियम के तहत याचिका दाखिल करने के लिए फीस दी थी। वकील ने उनसे सादे कागज पर हस्ताक्षर भी करा लिए मगर याचिक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 12:32 AM (IST)
        

एटीएम कार्ड लेकर भागे युवक

संवाद सहयोगी, हाथरस : कोतवाली हाथरस गेट के सामने स्थित बैंक आफ इंडिया के एटीएम से शातिर विकलांग युवक का एटीएम बदलकर भाग गए। घटना की शिकायत युवक ने थाने में की है। युवक ने बैंक के अधिकारियों को इसकी जानकारी दी, लेकिन उन्होंने शिकायत पर कोई गौर नहीं किया। ओमवीर सिंह पुत्र जगन्नाथ निवासी वीरनगर सासनी, दिल्ली में मेहंदी का काम करता है। शुक्रवार को ओमवीर काम से हाथरस आया था। यहां रुपयों की आवश्यकता... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 12:31 AM (IST)
        

फर्जी बैनामे पर हंगामा, एसडीएम ने बिक्री रोकी

संवाद सहयोगी, हाथरस : हसायन में एक मकान के मालिकाना हक को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ गए। एक पक्ष के लोगों ने बैनामे को फर्जी बताते हुए हंगामा कर दिया। पीड़ित महिला ने एसडीएम एनपी पांडेय से गुहार लगाई तो उन्होंने फिलहाल मकान की बिक्री पर रोक लगा दी और सबरजिस्ट्रार को मकान के स्वामित्व की जांच करने का निर्देश दिया। हसायन के मुहल्ला दखल निवासी स्व. अशोक कुमार शर्मा की पत्नी विमलेश कुमारी ने एसडीएम को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 12:30 AM (IST)
        

हर थाना क्षेत्र में बिक रही अवैध शराब

संवाद सहयोगी, हाथरस : जिले में अवैध शराब का कारोबार चरम पर है। शायद ही ऐसा कोई थाना क्षेत्र हो जहां अवैध तरीके से शराब न बिक रही हो। हाल ही में एसपी के निर्देश पर चले अभियान से यह बात साबित भी हो गई है। लगभग हर थाना क्षेत्र में शराब पकड़ी गई। इसके बाद आबकारी टीम ने कई जगह देशी व अंग्रेजी शराब बरामद कर कार्रवाई की। दीपावली पर्व करीब आते ही पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी हरकत में आ गए हैं। अवैध शराब की ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 12:29 AM (IST)
        

सीओ और एसओ को दंगा नियंत्रण प्रशिक्षण

संवाद सहयोगी, हाथरस : जिले में तैनात सीओ और एसओ को शुक्रवार की सुबह दंगा नियंत्रण का प्रशिक्षण दिया गया। ग्रीन स्कीम के तहत पुलिस लाइंस में प्रशिक्षण कार्यक्रम हुआ। बाद में शहर में ग्रीन स्कीम लागू कर दी गई। शहर के 19 चुनिंदा संवेदनशील स्थानों पर फोर्स तैनात कर दी गई है। डीजी के आदेश पर पुलिस लाइंस में मॉक ड्रिल हुई। एएसपी अजय प्रताप सिंह के निर्देशन में जिले के सभी एसओ, प्रभारी निरीक्षक, सीओ ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 12:28 AM (IST)
        

मनोज हत्याकांड के आरोपियों को जमानत

संवाद सहयोगी, हाथरस : मनोज हत्याकांड में जेल में निरुद्ध मुख्य आरोपी कृष्णकांत उर्फ दरोगा व उसके साथी को जमानत मिल गई है। दोनों आरोपियों को एडीजे-तृतीय के यहां से जमानत मिली है। हत्याकांड के एक माह बाद मुश्किल से दरोगा पुलिस के हत्थे चढ़ा था। 23 फरवरी की शाम मुरसान के गांव खेड़ा बरामई में मनोज कुमार को गोलियों से भून दिया गया था। इस हत्याकांड में सपा नेता कृष्णकांत शर्मा उर्फ दरोगा का नाम सामने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 12:28 AM (IST)
        

बकाया न देने पर दो गांवों की बत्ती गुल

संवाद सहयोगी, हाथरस : बिजली विभाग के अधिकारियों ने अब बकाएदारों पर शिकंजा कस दिया है। सख्त कार्रवाई अधिकारियों के स्तर से की जा रही है। शुक्रवार को एक्सईएन द्वितीय ने दो गांवों को चिह्नित करके छापामार कार्रवाई कराई। मुरसान के नया नगला व नगला बधू में नब्बे प्रतिशत लोगों पर बकाया निकला। एक्सईएन ने दोनों गांवों की सप्लाई पूरी तरह काट दी। वहीं चार दिन का समय बकाएदारों को दिया है। वरना सख्त कार्रवाई ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 12:27 AM (IST)
        

भगवान ही सबका रखवाला

हाथरस : इस संसार में कोई किसी का नहीं है। भगवान ने ही संसार की रचना की है और वही हम सबका रखवाला है। द्वापर में जब गज और ग्राह जल के भीतर लड़े थे तो भगवान ने गज की लाज बचायी थी। ठीक उसी प्रकार समुद्र मंथन के दौरान भगवान विष्णु ने मोहिनी का रूप रखकर देवताओं को अमृतपान कराया था। यह प्रवचन श्रीकृष्ण गोशाला में चल रही श्रीमद्भागवत कथा में व्यासपीठ पं. स्वरूपानंद महाराज ने किए। उन्होंने कहा कि भगवान कृ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 12:26 AM (IST)
        

सरस्वती विद्या मंदिर आगरा मार्ग अव्वल

हाथरस : सरस्वती विद्या मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल आगरा मार्ग पर क्षेत्रीय बौद्धिक प्रतियोगिता का आयोजन हुआ, जिसमें ब्रज प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखण्ड की टीमों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में सरस्वती विद्या मंदिर आगरा मार्ग हाथरस की टीम ने बौद्धिक वैदिक गणित प्रश्न मंच में प्रथम, उत्तराखण्ड से पार्वती प्रेमा जगाती सरस्वती विद्या मंदिर तल्लीताल नैनीताल की टीम द्वितीय एवं सरस्वती विद्या... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 12:26 AM (IST)
        

गंदगी की भरमार, खो गए खेवनहार

संवाद सहयोगी, हाथरस : गंदगी को लेकर तमाम प्रयासों के बाद भी हम अभी तक नहीं चेते हैं, जबकि हमें पता है कि गंदगी ही बीमारियों की जननी है। सरकारी मशीनरी से लेकर आम जन तक इसमें खास रुचि नहीं दिखा पा रहे हैं, जिससे आज भी नगर व देहात क्षेत्र में तमाम जगह गंदगी के ढेर नजर आते हैं। कूड़ा हटाने के लिए कोई खेवनहार नहीं नजर आ रहा जो शहर को साफ-सुथरा बना दे। शहर में प्रतिदिन जो कूड़ा निकलता है, उसके डिस्पोजल ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 12:25 AM (IST)
        

नुक्कड़ नाटक से गांवों में सफाई का संदेश

संवाद सहयोगी, हाथरस : राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान एवं स्वच्छ पंचायत सप्ताह के तहत ग्राम पंचायतों में 13 अक्टूबर से नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। लोग से कहा जा रहा है कि स्वच्छता अपनायें और खुले में शौच करने से बचें। नुक्कड नाटक के जरिये संदेश देने के लिए जिले में चार टीम लगायी गयी हैं, संस्कृति सेवा संस्थान लखनऊ की टीम को सिकंदाराराऊ एवं हसायन, श्रीमंत भजन पार्टी किरा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 12:24 AM (IST)
        

बाइक चोर गैंग के करीब पहुंची पुलिस

संवाद सहयोगी, हाथरस : शहर में बाइक चोरी की घटनाओं पर विराम लग सकता है। कोतवाली सदर व हाथरस गेट पुलिस दोनों के ही हाथ शातिर गैंग के सुराग मिले हैं। शुक्रवार की दोपहर किला गेट पर लोगों ने बाइक चोरों के शक में तीन युवकों को दबोच लिया। उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया। गेट में भी दो युवकों से पूछताछ चल रही है। वाहन चोरी रोकने के लिए कोतवाली सदर व हाथरस गेट की विशेष टीम पिछले कई दिन से प्रयासरत है। शुक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 12:23 AM (IST)
        

हाईकोर्ट ने दिया आदेश, स्पेशल परीक्षा कराओ

हाथरस : हाईकोर्ट ने अंबेडकर विवि आगरा के कुलपति को आदेश दिया है कि अंजू प्रियंका डिग्री कॉलेज सासनी के जिन विद्यार्थियों की परीक्षा छूट गई थी, उनके लिए विशेष रूप से फिर से परीक्षा कराए। बता दे कि अंबेडकर विवि ने 2013-14 में अंजू प्रियंका डिग्री कॉलेज के स्वकेंद्र बनाया था मगर बाद में ऐन वक्त पर केंद्र को रद्द कर दिया था जिससे तमाम विद्यार्थी परीक्षा नहीं दे पाये थे। दीपिका शर्मा व वाईडी शर्मा ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 12:21 AM (IST)
        

परिचय प्रतियोगिता में रुचि ने मारी बाजी

संवाद सहयोगी, हाथरस : मंगलायतन यूनिवर्सिटी के बैनरतले हाईस्कूल व इंटरमीडिएट कक्षाओं के छात्र-छात्राओं के लिए चलाए जा रहे स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रम के दौरान दयानंद इंटर कालेज में छात्रा परिचय प्रतियोगिता की गई। शुक्रवार को दयानंद कन्या इंटर कालेज में कराई गई प्रतियोगिता से पूर्व यूनिवर्सिटी के असिस्टेंट मैनेजर ऑफ बिजनेस प्रोमेंस वेदांत तिवारी ने बताया कि विद्यालय में शिक्षा प्राप्त करने के बाद जी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 12:20 AM (IST)
        

प्रेमी के साथ घूमने पर बखेड़ा

संवाद सहयोगी, हाथरस : प्रेमी के साथ मंगलायतन घूमना एक महिला को भारी पड़ गया। पति ने मार्ग में उसकी वीडियो रिकार्डिग कराकर पुलिस के सामने रख दिया। प्रेमी युगल के पकडे़ जाने पर खूब बखेड़ा हुआ। हाथरस के खंदारीगढ़ी के एक युवक की शादी लगभग सोलह वर्ष पूर्व हुई थी। शादी के कुछ समय बाद ही उसकी बीवी की आंखें अपने पड़ोसी से चार हो गईं। इसकी जानकारी पति को भी हो गई। उसने पत्नी को कई बार समझाया मगर वह नहीं मान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 12:19 AM (IST)
        

सहयोग की आड़ में युवती से छेड़छाड़

संवाद सहयोगी, हाथरस : युवती का काम में हाथ बंटाने गए युवक ने उसके साथ छेड़छाड़ कर दी। शिकायत पर परिजनों ने युवक की जमकर धुनाई की। मामले को लेकर काफी हंगामा खड़ा हो गया, लेकिन बाद में गांव के लोगों ने मामला वहीं के वहीं दबा दिया। पुलिस ने मामले से अनभिज्ञता जताई है। हाथरस जंक्शन के गांव धौरपुर में युवती खेत से मिट्टी लाकर घर में डाल रही थी। मिट्टी का तसला भारी होने के कारण युवती ने पड़ोस के युवक से सा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 12:18 AM (IST)
        

हसायन में सीएमओ के छापे से मची खलबली

संवाद सहयोगी, हाथरस : सीएमओ डा. रामकुमार ने शुक्रवार को हसायन कस्बे में छापामार कार्रवाई की तो झोलाछाप चिकित्सकों और दवा विक्रेताओं में खलबली मच गई। हालात ये हो गए कि कई चिकित्सक तो अपनी क्लीनिक के शटर गिरा कर भाग निकले। सीएमओ अपनी टीम के साथ शुक्रवार को प्रात: 10 बजे यहां पहुंचे। मुख्य चिकित्साधिकारी ने वर्मा पैथोलाजी एवं दो चिकित्सकों के यहा छापा मारा। सीएमओ ने कस्बे में वर्मा पैथोलॉजी सेंटर क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 12:17 AM (IST)
        

विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह आज सुम्मेरपुर में

हाथरस : सिकंदराराऊ के गाव सुम्मेरपुर कचौरा में स्व. मयंक शर्मा की स्मृति में आयोजित नि:शुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर के समापन समारोह में शनिवार को केन्द्रीय विदेश राज्य मंत्री एवं पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल वीके सिंह शामिल होंगे। उनके आगमन को लेकर तैयारिया पूर्ण कर ली गई हैं। जनरल वीके सिंह हेलीकॉप्टर से दिल्ली से चलकर दोपहर एक बजे गाव सुम्मेरपुर कचौरा पहुंचेंगे। प्रशासन ने उनके कार्यक्त्रम को लेकर तैया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 12:16 AM (IST)
        
(News from Hathras, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें