Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हाथरस

महासमर-इशारों में छलकाया हिंदुत्व का प्याला

जागरण संवाददाता, हाथरस : प्रखर हिंदुत्व पर दहाड़ने वाले भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं यूपी प्रभारी अमित शाह इस मुद्दे पर बेहद शांत नजर आए। बस इशारों में ही हिंदुत्व का प्याला छलकाया, मगर श्रोता समझ गए और मचल उठे। यही वजह रही कि मात्र दस मिनट के भाषण के दौरान भारत माता के जयघोष और नरेंद्र मोदी के नारे कई बार गूंजे। अमित शाह के यहां आगमन का समय सुबह 11 बजे निर्धारित था, मगर उनका हेलीकॉप्टर दो घं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:54 AM (IST)
        

महासमर-जनसंपर्क में हो जाती है सुबह से शाम

संवाद सहयोगी, हाथरस : समय से न दो वक्त का खाना नसीब होता है और न ही चैन से सोना। जनसंपर्क व टीम मैनेजमेंट में कब सुबह से शाम हो जाती है, पता ही नहीं चलता। अपने लिए क्या, परिवार के लिए भी कुछ पल निकालना मुश्किल होता है। बसपा प्रत्याशी मनोज कुमार सोनी की यही दिनचर्या है। आज-कल की नहीं, दो साल से वे इसी तरह की जिंदगी जी रहे हैं। जागरण टीम ने 'एक दिन प्रत्याशी के साथ' बिताने के लिए मनोज सोनी के घर पह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:05 AM (IST)
        

बड़ों के पैर छुए छोटों को दुलार

जागरण संवाददाता, हाथरस : सुबह 7 बजकर 10 मिनट पर सफेद कुर्ता पजामा पहने रालोद-कांग्रेस प्रत्याशी निरंजन सिंह धनगर, अपने घर के दरवाजे पर होते हैं, तो देखते हैं कि बाहर कार्यकर्ता खड़े हैं। अरे, क्या हुआ? अभी आप गए नहीं क्षेत्र में। कार्यकर्ताओं ने कहा कि गाड़ी का इंतजार कर रहा हूं। अरे क्या हुआ इनकी गाड़ी का। भई समय कम है। बस्ते सभी बांटने हैं। नेताजी तुम सूजिया जाओ, बेटे तुम देहातों में। शर्मिला छर्रा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:05 AM (IST)
        

महासमर-नेताजी को सता रही परदेशियों की याद

जागरण संवाददाता, हाथरस : जनपद में परदेशियों को घरवाले ही नहीं! नेताजी भी याद कर रहे हैं। किसी को फोन तो किसी को चिट्ठी-पाती लिखकर बुलाया जा रहा है। वे किसी के बेटे हैं तो किसी के भाई, मगर नेताजी के लिए बस वे वोटर हैं। परदेशियों के प्रति नेताजी का प्यार बिलावजह नहीं उमड़ रहा। दरअसल, हाथरस संसदीय सीट पर चुनावी पेंच फंस गया है। नेताजी को एक-एक वोट की दरकार है। उन्हें लगने लगा कि अब दूर जा बसे लोग ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:05 AM (IST)
        

सड़क हादसों में नौ लोग घायल

संवाद सहयोगी, हाथरस : सिकंदराराऊ थाना हसायन क्षेत्र में हुई तीन सड़क दुर्घटनाओं में चार लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें समाजवादी एम्बुलेंस सेवा से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में प्राथमिक उपचार दिलाने के बाद अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कालेज भेजा गया। ब्रजेश कुमार पुत्र रोरन सिंह निवासी नगला गुलाबी दूध का कारोबार करते हैं। रविवार की शाम वे अपनी साइकिल से गांव नगला बिहारी से दूध लेकर आ रहे थे। जै... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:05 AM (IST)
        

धूमधाम से रहा रथ महोत्सव का आगाज

हाथरस : सासनी में हरि भजन संकीर्तन मंडल की ओर से 58वा ऐतिहासिक रथ महोत्सव भगवान श्री राधाकृष्ण की शोभायात्रा धूमधाम से निकली। नत्थीलाल की टाल से मेले का उद्घाटन राजेश गुप्ता उर्फ गुड्डू लाला ने भगवान राधाकृष्ण की पूजा अर्चना करके किया। मां काली के स्वरूप के रूप में प्रशांत दीक्षित ने अपने जौहर का प्रदर्शन किया। मेला अलीगढ आगरा रोड, हनुमान मंदिर, बस स्टैंड, कमला बाजार, गांधी चौक, मोहल्ला पथवारी म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:05 AM (IST)
        

खामियों को देख चढ़ा सीएमओ का पारा

संवाद सहयोगी, हाथरस : सासनी में सीएमओ ने एक बार फिर सीएचसी का निरीक्षण किया। इस दौरान सीएचसी में खामियों को देखकर उनका का पारा चढ़ गया। सीएमओ डॉ. रामवीर सिंह ने औचक निरीक्षण किया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जैसे ही सीएमओ की गाड़ी रुकी, वैसे ही चिकित्सकों और कर्मचारियों में खलबली मच गई। आनन-फानन सभी अपनी-अपनी जगह तैनात हो गए। सीएमओ ने देखा कि पिछली बार जनरेटर और इंवर्टर को सही कराने के निर्देश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:05 AM (IST)
        

प्रेमी युगल ने चलती ट्रेन से लगाई छलांग

संवाद सहयोगी, हाथरस : नए दौर के प्रेमी जिंदगी अपनी तरह से जीना चाहते हैं, मगर लोग उनके रास्ते में आ जाते हैं। फिर उन्हें दुनिया बैरी नजर आने लगती है। ऐसे ही प्रेमी युगल ने मथुरा-कासगंज पैसेंजर ट्रेन से छलांग लगा दी। पूरी रात पटरी के किनारे तड़पते रहे। सुबह अस्पताल पहुंचाया गया। मथुरा-कासगंज पैसेंजर ट्रेन से प्रेमी युगल के छलांग लगा देने की जानकारी ट्रेन ड्राइवर ने मैंडू स्टेशन पर दी। स्टेशन मास... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:05 AM (IST)
        

अंबेडकर शोभायात्रा निकाली

हाथरस : पुरदिलनगर में डॉ. भीमराव अंबेडकर के अनुयाइयों ने शोभायात्रा निकाली, जिसका शुभारंभ प्रताप सिंह सुमन ने किया। शोभायात्रा अंबेडकर पार्क से शुरू होकर जलेसर रोड ब्राह्माणपुरी, जलेसरी गेट, ललता गेट, एवं मुख्य बाजार में होते हुए निकाली गई, जिसका समापन अंबेडकर तिराहे पर किया गया। भगवान बुद्ध व बाबा साहब के जीवन पर आधारित मनोहारी झांकियां सुसज्जित थीं। कार्यक्रम में खूब सिंह राना, प्रताप सिंह सुमन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:05 AM (IST)
        

ससुराल में विवाहिता की मौत

संवाद सहयोगी, हाथरस : खंदारी गढ़ी में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। सूचना पर पहुंचे मायके वालों ने ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाया है। उनके अनुसार प्लाट के लिए कई वर्षो से उसे तंग किया जा रहा है। पति, सास व देवर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। सत्यवीर निवासी बांण (हसायन) ने तीन वर्ष पूर्व अपनी बेटी पिंकी की शादी राजकुमार निवासी खंदारी गढ़ी से की थी। सत्यवीर का आरोप है क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:05 AM (IST)
        

चुनाव के लिए तैयार पैरा मिलिट्री फोर्स

संवाद सहयोगी, हाथरस : लोकसभा चुनाव में केवल दो दिन शेष रह गए हैं। तैयारियां लगभग पूर्ण हैं। सोमवार को पुलिस अधीक्षक ने पैरा मिलिट्री फोर्स के अधिकारियों के साथ मीटिंग की तथा जरूरी दिशा-निर्देश दिए। 24 अप्रैल को होने जा रहे मतदान के लिए जिले में पुलिस फोर्स आ चुका है। फोर्स ने क्षेत्र का भ्रमण भी शुरू कर दिया है। शासन-प्रशासन के प्रयास हैं लोग बिना किसी डर के मतदान करें। लोगों को सुरक्षित वाताव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:05 AM (IST)
        

गायों से भरा ट्रक पकड़ा

जागरण संवाददाता, हाथरस : सोमवार को सिकन्दराराऊ रोड पर बिजली काटन मिल चौराहा के पास से ट्रक में लदी 41 गायों को हिन्दूवादियों ने पकड़ लिया। इसमें पांच गायों की मौत हो गई थी। सूचना पर पुलिस भी आ गई। ट्रक के चालक व हेल्पर भाग जाने में सफल हो गए। इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन की जा रही है। ट्रक को भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह हिन्दूवादियों को यह जानका... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:05 AM (IST)
        

स्कूल संचालकों ने नहीं भेजीं बसें

जागरण संवाददाता, हाथरस : पोलिंग पार्टियों व सुरक्षा बलों को बूथों तक पहुंचाने के लिए स्कूल संचालकों ने हिदायत के बावजूद सोमवार को बसें नहीं भेजी। संचालक व प्रधानाचार्य बसें देने में आनाकानी कर रहे हैं। डीएम ने मंगलवार को दस बजे तक बसें न मिलने पर सभी संचालकों या प्रधानाचार्यो के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने के निर्देश जारी कर दिए हैं। लोकसभा चुनाव में मतदान के लिए पोलिंग पार्टियों व सुरक्षा बलों को ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:05 AM (IST)
        

कंट्रोल का बहाने हो रही लोकल कटौती

संवाद सहयोगी, हाथरस : चुनाव के दौरान कटौती शहर सहित जिलेभर में शुरू हो गई थी, लेकिन चुनाव तक कटौती न करने के निर्देश उच्च अधिकारियों ने जारी कर दिये। इसके बावजूद शहर में लोकल स्तर पर कटौती की जा रही है, जिससे लोग परेशान होकर अधिकारियों को कोस रहे हैं। जिले में बिजली की स्थिति पिछले कई साल से खराब चल रही है। गर्मी हो या सर्दी कटौती जमकर होती है। इससे व्यापारी वर्ग को सबसे अधिक परेशानी का सामना ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:05 AM (IST)
        

महासमर-हाथरस पालीटेक्निक व धनीपुर मंडी में रखी जाएंगी ईवीएम

जागरण संवाददाता, हाथरस : लोकसभा सामान्य निर्वाचन के तहत जिले में 24 अप्रैल को स्वतंत्र व निष्पक्ष रूप से मतदान कराने के लिए जिला प्रशासन ने चाक -चौबंद बंदोबस्त कर रखे हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि 16-हाथरस (सुरक्षित) संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के लिए 24 अप्रैल को सुबह 6 बजे से 7 बजे तक समस्त मतदेय स्थलों पर मॉक पोल कराया जाएगा। मतदान के बाद बाद समस्त पोलिंग पार्टियां सील्ड... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:05 AM (IST)
        

महासमर-अफसरों को ढोएंगे प्राइवेट वाहन

जागरण संवाददाता, हाथरस : प्राइवेट वाहनों ने पहले जहां राजनीतिक दलों के समर्थकों को ढोया, वहीं अब अफसरों और पोलिंग पार्टियों को ढोएंगे। जिला प्रशासन ने करीब 14 वाहनों का अधिग्रहण चुनाव के लिए किया है। रोडवेज व प्राइवेट वाहनों के रैलियों, नामांकन व बूथों के निरीक्षण व मतदान कार्य में लगने से यात्रियों की मुसीबत बढ़ी हुई है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर निजी वाहन बड़ी संख्या में प्रत्याशियों की सभाओं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:05 AM (IST)
        

मजिस्ट्रेट चेकिंग से यात्रियों में हड़कंप

संवाद सहयोगी, हाथरस : उत्तर मध्य रेलवे व पूर्वोत्तर रेलवे टै्रक पर सोमवार को मजिस्ट्रेट चेकिंग हुई। इसमें कई यात्री बिना टिकट पकड़े गए। हाथरस जंक्शन रेलवे स्टेशन पर उस समय हड़कंप मच गया, जब रेलवे अधिकारियों ने ट्रेन व स्टेशन पर मौजूद लोगों की टिकट चेक करना शुरू किया। हाथरस जंक्शन रेलवे स्टेशन पर महानंदा, मुरी, कालका व टीए में मजिस्ट्रेट चेकिंग हुई। यात्रियों को बिना टिकट पकड़ा गया। चेकिंग के लिए स्ट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:05 AM (IST)
        

महासमर-281 क्रिटिकल बूथों पर अब नजर रखेंगे माइक्रो आब्जर्वर

जागरण संवाददाता, हाथरस : जिले के 281 क्रिटिकल पोलिंग बूथों पर तैनात माइक्रो आब्जर्वर मतदान के समय प्रत्येक गतिविधि पर सूक्ष्म निगरानी करेंगे। सोमवार को दूसरे दौर के प्रशिक्षण में माइक्रो आब्जर्वर ने ईवीएम तैयार करके मॉक पोल कराने, मतदान कराने सहित ईवीएम को सील करने जैसी जरूरी प्रक्रियाओं का रिहर्सल किया। प्रेक्षक सुरेन्द्र पाल सिंह सलूजा व जिला निर्वाचन अधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने उन्हें स्वतंत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:05 AM (IST)
        

विवादित बयानों पर चुनाव आयोग सख्त

जागरण संवाददाता, हाथरस : लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को लुभाने की होड़ में नेताजी मान-मर्यादा तक भूल गए हैं। सभाओं में किसको क्या कह रहे हैं, होश ही नहीं है। ऐसे विवादित बयानों पर भारत निर्वाचन आयोग ने सख्त रुख अपनाया है। सूबे के आला अफसरों के साथ डीएम- एसएसपी व मंडलायुक्तों को भेजे पत्र में निर्देश दिए हैं कि भविष्य में इस तरह के बयान देने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए। प्रदेश के मुख्य सचिव, प्रम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:05 AM (IST)
        

करंट से राष्ट्रीय पक्षी की मौत

हाथरस : कुरसण्डा के गांव नगला मोहन, अनगदा, नगला ध्यान, थलूगढ़ी, नगला काठ में विद्युत लाइनों के दुरुस्त न किये जाने के कारण तथा विद्युत खम्भों पर इन्सुलेटर आदि न लगाये जाने से लाइन पर पक्षी बैठते है। चोंच रगड़ते ही लाइन में होने वाले फॉल्ट के कारण पक्षी दुर्घटना का शिकार होते हैं। सोमवार को भी गांव कुरसण्डा के मोहल्ला प्रजापति में ट्रान्सफार्मर पर हाई वोल्टेज करंट के कारण ग्यारह हजार की लाइन पर बैठ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:05 AM (IST)
        
(News from Hathras, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »