हाथरस

  • भागवत कथा से पहले निकली कलशयात्रा

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    हाथरस : श्री गणपति पूजन से मंगल कलश यात्रा द्वारा सरक्यूलर रोड स्थित तुलसीराम वर्मा के आवास पर श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ सप्ताह महोत्सव का शुभारंभ हुआ। अंतरराष्ट्रीय कथा प्रवक्ता आचार्य पं. सीपू जी महाराज अपनी रसमयी शैली में भागवत कथा सुनाएंगे। वसंत पंचमी पर्व पर आयोजित कथा महोत्सव में कथा भाव प्रवाह शनिवार से 19 फरवरी तक दोपहर 2 बजे से सायंकाल 6 बजे तक होगी। धर्मग्रंथों के अनुसार वसंत काल में... और पढ़ें »

  • परिजनों को बंधक बनाकर की लूटपाट

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सूत्र, हाथरस जंक्शन : बुधवार की रात को भौगांव में आ धमके आधा दर्जन से अधिक बदमाशों ने जहां हथियारों के बल पर लूटपाट की। वहीं परिजनों को बंधक बनाकर लूटपाट करते हुए भाग जाने में सफल हो गए। इसकी सूचना कन्ट्रोल रूम पर दी गई तो इलाका पुलिस मौके पर आ गई। साथ ही इस मामले में छानबीन करते हुए लुटेरों की तलाश की। जिले में लूट व चोरी की वारदातों पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। सक्रिय गिरोह आए दिन किसी न ... और पढ़ें »

  • परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे प्रश्नपत्र, रहेगा पहरा

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हाथरस : यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। गुरुवार को सरस्वती इंटर कालेज से प्रश्न पत्रों को वाहनों के जरिए परीक्षा केंद्रों तक पहुंचा दिया गया, जहां लोहे की अलमारी में सीलबंद कराकर प्रश्नपत्रों को रखवा दिया गया। हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाओं में छह दिन का समय शेष रह गया है। ऐसे में प्रशासनिक अधिकारियों सहित शिक्षा विभाग के अफसर तैयारियों को अं... और पढ़ें »

  • परचून की दुकान में लाखों की चोरी

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हाथरस : मथुरा रोड पर गांव ओढ़पुरा स्थित परचून की दुकान से देर रात चोर लाखों का माल पार कर गए। खिड़की के रास्ते चोर दुकान में दाखिल हुए तथा घर के मेन गेट से सामान लेकर चंपत हो गए। सुबह घटना की जानकारी हुई। पीड़ित दुकानदार ने मामले की शिकायत कोतवाली हाथरस गेट में की है। कोतवाली हाथरस गेट क्षेत्र में ओढ़पुरा निवासी विपिन कुमार अग्रवाल परचून की दुकान करते हैं। घर में ही उनकी शिव शक्ति ज... और पढ़ें »

  • जलभराव पर फूटा गुस्सा

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हाथरस : जलेसर रोड पर जलभराव की समस्या को लेकर लोगों में आक्रोश भड़क गया। जाम लगाकर नारेबाजी और प्रदर्शन किया। पुलिस के हस्तक्षेप से जाम तो खोल दिया मगर चेतावनी दे दी कि यदि शीघ्र ही समाधान न हुआ तो उग्र आन्दोलन किया जाएगा। जलेसर रोड पर बिना बरसात के ही जलभराव की समस्या विकराल हो गई है। नाले नालियां उफान ले रहे हैं। लोगों का कहना है कि इस समस्या के चलते जहां सड़ांध का माहौल बना हुआ... और पढ़ें »

  • दुष्कर्म और डकैती में तरमीम कराएं मामला

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हाथरस : तमाम आश्वासन व दिलासे के बावजूद गांव अजगरा के पीड़ित परिवार को राहत नहीं मिल सकी। परिवार का कहना है कि डकैती व तीन महिलाओं से दुष्कर्म की घटना को पुलिस ने केवल चोरी में दर्ज कर लिया। यही नहीं एक आरोपी का साधारण धारा में चालान कर दिया। परिजन दर्जनों ग्रामीणों व भाजपाइयों के साथ एसपी से मिले तथा मुकदमा तरमीम कराने की मांग की। 15 दिसंबर की रात हसायन के गांव अजगरा में बदमाशों ने... और पढ़ें »

  • सेहरा किसी के सिर, स्वागत किसी का

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    हाथरस : पहली बार ऐसा कुछ अजब-गजब देखने को मिल रहा है। हाथरस ब्लाक से बसपा समर्थित अमर ¨सह पांडेय व मुरसान ब्लाक से रीना देवी निर्विरोध ब्लाक प्रमुख निर्वाचित हुई हैं, मगर बीडीसी व प्रधान पूर्व ऊर्जा मंत्री रामवीर उपाध्याय के छोटे भाई व जिला पंचायत सदस्य रामेश्वर उपाध्याय के पास पहुंचकर उन्हें बधाई दे रहे हैं और उन्हीं का स्वागत भी कर रहे हैं। इससे साफ लग रहा है कि चेहरे कोई भी हों, मगर पर्दे के ... और पढ़ें »

  • एसपी से मिले भाजपाई

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    हाथरस : जिले में ताबड़तोड़ आपराधिक वारदातों से परेशान भाजपा का प्रतिनिधि मण्डल नवागत पुलिस अधीक्षक अजय पाल शर्मा से मिला और जिले में बढ़ीं आपराधिक वारदातों पर नियन्त्रण करने और घटनाओं का शीघ्र खुलासा किए जाने की मांग की। पुलिस-प्रशासन के सत्ता से जुड़े लोगों के दवाब में कार्य करने की शिकायत की। जिलाध्यक्ष रामवीर ¨सह परमार के नेतृत्व में गए प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि थाना हसायन के ग्राम अजमतपुर अजगरा ... और पढ़ें »

  • अखर गया सियाचिन के शेर का इस तरह जाना

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हाथरस : सियाचिन के प्रहरी लांस लायक हनुमनथप्पा आखिरकार ¨जदगी की जंग हार गया। इस बात की जानकारी होते हुए लोगों में शोक की लहर दौड़ गई। इसे लेकर जहां शहर में कैंडिल मार्च निकालकर श्रद्धांजलि दी गई, वहीं अनेक भाजपाइयों ने सियाचीन सीमा पर शहीद सैनिकों की आत्मा की शांति के लिए हवन किया। अनेक स्थानों पर शोक सभाओं का भी आयोजन किया गया। जिला कार्यालय बाग बेनीराम पर भाजपाइयों ने सियाचिन मे... और पढ़ें »

  • चार बार टेंडर, नहीं बनी सड़क

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हाथरस : डेढ़ साल का समय। चार बार टेंडर। हर बार पन्द्रह प्रतिशत से ब्लो। उस पर निरस्तीकरण की कार्रवाई। इसे लेकर जहां क्षेत्रीय लोग परेशान हैं, वहीं प्रशासन इस समस्या का निदान नहीं करा पा रहा है। हर बार आश्वासन की घुट्टी पिलाई जा रही है। लाटरी सिस्टम की बात आते ही शासनादेश की डिमांड होती है। ऐसे में लाटरी को लेकर शासनादेश कहां से लाया जाए? इस सवाल का मातहत जवाब तलाश रहे हैं। डेढ़ स... और पढ़ें »

  • परीक्षा से पहले शुचिता का पाठ

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हाथरस : यूपी बोर्ड परीक्षा का महाकुंभ 18 फरवरी से शुरू होने जा रहा है। परीक्षाओं को नकलविहीन कराने के लिए अब अफसरों के स्तर से मशक्कत की जा रही है। शुक्रवार को जिला मुख्यालय पर समस्त केंद्र व्यवस्थापकों और सेक्टर मजिस्ट्रेट आदि की बैठक होगी, जिसमें जिलाधिकारी जरूरी दिशा निर्देश देंगे। परीक्षाओं को शांतिपूर्वक और नकलविहीन कराने के लिए अधिकारियों के स्तर से प्रयास किए जा रहे हैं। नकल... और पढ़ें »

  • किसी वाहन की चपेट से बाइक सवार की मौत

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    हाथरस : स्थानीय राया रोड पर बुधवार की देर रात्रि अज्ञात वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार की मौत हो गई। थाना क्षेत्र के गांव बीजलपुर निवासी फरीद खां पुत्र बंगाली खां अपने भाई हनीफ खां के साथ अलग-अलग बाइकों पर आगरा से गांव लौट रहे थे। राया मार्ग के मौनिया के निकट फरीद की बाइक में अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। घटना की रिपोर्ट हनीफ खां ने दर्ज कराते हुये कहा है कि पीछे से वह जैसे ही घटना स्थल पर पहुंच... और पढ़ें »

  • नो एंट्री ताक पर, शहर में जाम ही जाम

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हाथरस : प्रभावी ट्रैफिक व्यवस्था लागू न होने से शहर के हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। आलम यह है कि शहर के बाजारों से पैदल निकलना भी मुमकिन नहीं हो पाता। इसकी मुख्य वजह है शहर में बड़े वाहनों का प्रवेश। लो¨डग -अनलो¨डग के कारण बाजारों में जबरदस्त जाम रहता है। प्रशासन नो एंट्री सिस्टम का पालन कराने में नाकाम साबित हो रहा है। तालाब चौराहे पर जाम लगने की वजह समझ में आती है। ओवरब्रिज न... और पढ़ें »

  • बाड़े में लगी आग, पशुओं के साथ पालक भी झुलसा

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    हाथरस : बिसावर क्षेत्र के गांव तिल्हू में एक किसान के पशु बाड़े में आग लग जाने से पशु झुलस गए। उन्हें बचाने के प्रयास में पशु पालक भी झुलस गया। बिसावर के गांव तिल्हू निवासी सुरेन्द्र ¨सह व राजकुमार पुत्रगण बलवीर ¨सह के बाड़े में गाय भैंस व पड्डा पड़िया आदि पशुओं के साथ चारपाई गेहूं आदि सामान रखा हुआ था। गुरुवार की दोपहर अचानक अज्ञात कारणों से बाड़े में आग लग गई। पशु पालक दोनो भाई मौके पर पहुंचे और स... और पढ़ें »

  • वसंत पंचमी आज, मां सरस्वती का पूजन होगा

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हाथरस : ऋतुराज वसंत पंचमी का पर्व शुक्रवार को मनाया जाएगा। शहर के प्रमुख चौराहा पर होली के डाढ़ा पूजन की परंपरा का निर्वाहन किया जाएगा। इसे लेकर मंदिरों में सजावट का दौर शुरू हो गया है। वसंत पंचमी से ही होली का आगाज होता है। इसके बाद से सवा महीने का शेष रह जाता है। शुक्रवार को वसंत पंचमी है। इसे ऋतुराज कहा जाता है। इसी से मौसम में भी परिवर्तन होता है। खेतों में लहराती सरसों की फ... और पढ़ें »

  • नए कप्तान ने थानाध्यक्षों को बताई प्राथमिकताएं

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हाथरस : जिले में पहली क्राइम मी¨टग के दौरान पुलिस अधीक्षक ने अधीनस्थों को अपनी प्राथमिकताओं से अवगत कराया। औपचारिक मुलाकात के बाद एसपी ने जिले की बड़ी घटनाओं का जायजा लिया। लगभग दो घंटे चली क्राइम मी¨टग में एसपी ने पब्लिक रिलेशन व रेस्पांस टाइम पर जोर दिया। पुलिस कार्यालय में देर रात साढ़े दस बजे क्राइम मी¨टग हुई। इस दौरान जिले के सभी अधिकारी व थानाध्यक्ष मौजूद रहे। एसपी डा. अजयपाल श... और पढ़ें »

  • युवक को मारकर शव सड़क किनारे फेंका

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    हाथरस : सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव सिंहपुर के पास अज्ञात व्यक्ति का शव मिलने से सनसनी फैल गयी। कोतवाली पुलिस को गुरुवार की सुबह मुखबिर से सूचना मिली कि एक 45 वर्षीय युवक का शव सड़क किनारे झाड़ियों में पड़ा हुआ है। सूचना पर अगसौली पुलिस चौकी इंचार्ज बहादुर सिंह यहां पहुंच गए। मृत युवक के चेहरे पर चोट के निशान साफ दिखाई दे रहे थे। शिनाख्त नहीं हो सकी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए हाथरस भ... और पढ़ें »

  • पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर उठाया सवाल

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हाथरस : गांव कोका में दलित युवती की हत्या के मामले में परिजन पुलिस अधीक्षक से मिले। परिजनों ने कहा कि दुष्कर्म की आशंका के बावजूद पुलिस ने स्लाइड नहीं बनवाई। परिजनों ने मांग की कि हत्यारोपी की जल्द गिरफ्तारी की जाए, जिससे हत्या की वजह पता चले तथा उन्हें न्याय मिले। एसपी ने निष्पक्ष जांच कराने का आश्वासन दिया है। चंदपा के गांव कोका निवासी ओंकार ¨सह की बेटी आरती का शव घर से तीन सौ मी... और पढ़ें »

  • स्वास्थ्य केंद्र में घटिया निर्माण पर चढ़ा पारा

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हाथरस : प्रमुख सचिव ग्रामीण अभियंत्रण डा. प्रभात कुमार ने हसायन व महौ में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र स्थित आवासीय निर्माण का निरीक्षण किया। क्वालिटी बेहद खराब मिलने पर सामग्री की सैम्प¨लग कर जांच कराने को कहा। कार्यदायी संस्था सी एण्ड डीएस के द्वारा 6-6 टाइप टू आवास तथा 4-4 टाइप फोर आवास बनाये गये हैं लेकिन आवासों में अभी तक कार्य पूर्ण न होने की वजह से स्वास्थ्य विभाग द्वारा टेकओ... और पढ़ें »

  • ओटीएस आने से मिली राहत

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हाथरस : बकायेदारों से राजस्व वसूली न हो पाने पर आखिरकार शासन स्तर पर बैठे अधिकारियों को ओटीएस की छूट देनी ही पड़ी। अब ग्रामीण क्षेत्र के घरेलू और निजी नलकूप उपभोक्ताओं को ओटीएस के जरिए ब्याज में शत प्रतिशत की छूट मिलेगी। ओटीएस आने से बकाया वसूली में पिछड़ रहे अफसरों को राहत मिल गई है। जिले की चारों डिवीजनों पर करीब सौ करोड़ से अधिक का बकाया चल रहा है। रात-दिन मेहनत के बाद भी बकायेदारो... और पढ़ें »

(News from Hathras, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें