« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हाथरस

चौकीदार नहीं ढूंढ पा रही पुलिस

संवाद सहयोगी, हाथरस : डीजी पुलिस के आदेश के बाद भी पुलिस चौकीदारों की भर्ती नहीं कर पा रही है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के अंतर्गत चौकीदारों के रिक्त पड़े लगभग 179 पदों को भरा जाना है। एक माह पहले मिले आदेश के बावजूद पद अभी तक रिक्त चल रहे हैं। चुनावों के मद्देनजर पुलिस को सूचना तंत्र मजबूत रखने के निर्देश दिए हैं। पुलिस महकमे में चौकीदार सूचना की अहम कड़ी होता था। पुलिस के बदलते स्वरूप व अनदेखी क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:05 AM (IST)
        

अवैध कब्जे की शिकायत पर पहुंचे विनियमित क्षेत्र के जेई

संवाद सहयोगी, हाथरस : अवैध निर्माण की शिकायत पर विनियमित क्षेत्र क जेई ने दो स्थानों पर पहुंचकर काम रुकवाया। नयागंज चौराहे पर एक दुकानदार नगर पालिका की जगह दीवार लगा रहा था। दुकानदार को हिदायत देकर काम रुकवाया तथा दीवार हटाने के निर्देश दिए। इधर किला परिसर स्थित बगीची में बिना अनुमति हुए निर्माण कार्य को भी रुकवाया। नयागंज चौराहा चक्की बाजार मोड़ पर भोले बाबा डेयरी के नाम से पवन शर्मा की दुकान ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:04 AM (IST)
        

पुलिस ने रोका बगीची पर कब्जा

संवाद सहयोगी, हाथरस : अवैध कब्जे की शिकायत पर शनिवार की सुबह हाथरस गेट पुलिस बिजली काटन मिल चौराहा स्थित बगीची पर पहुंची। पुलिस ने यहां निर्माण कार्य रुकवाया तथा नोकझोंक कर रहे तीन युवकों को हिरासत में ले लिया। पीड़ित ने एसडीएम के यहां शिकायत की थी। पुलिस ने तीनों के खिलाफ शांतिभंग में कार्रवाई की है। हनुमान गली के रहने वाले सुधीर कुमार शुक्ला के अनुसार बिजली काटन मिल चौराहा पर रेलवे फाटक से सटी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:03 AM (IST)
        

आइएसओ प्रमाणित थाना देख खुश हुए डीआइजी

संवाद सहयोगी, हाथरस : मंडल के पहले आइएसओ प्रमाणित थाने को देखकर डीआइजी गो¨वद अग्रवाल का चेहरा खिल गया। समाधान दिवस के दौरान हाथरस आए डीआइजी ने कोतवाली हाथरस गेट का निरीक्षण किया तथा पुलिस की सराहना की। डीआइजी समाधान दिवस में भी बैठे, लेकिन उनकी मौजूदगी में भी कोई शिकायत नहीं आई। वे सासनी कोतवाली भी पहुंचे। उधर, मुरसान थाने में कोतवाल राजेश्वर त्यागी ने राजस्व टीम के साथ लोगों की पीड़ा सुनी। थान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:03 AM (IST)
        

स्मार्ट बनना है तो हर बात हो उजागर

नीरज सौंखिया, हाथरस हम स्मार्ट सिटी के वा¨शदे तभी कहलाएंगे जब खुद अपने तौर-तीरीके स्मार्ट करेंगे। इसके लिए पालिका में पहल चल रही है। निर्वाचित नगर प्रतिनिधियों (सभासदों) के तीन साल के अंतराल में पारित विकास संबंधी प्रस्तावों का पूरा मैनुअल ब्योरा तैयार है। पालिका की खुद की जैसे ही वेबसाइट बन जाएगी इस पूरे ब्योरे को उस पर अपलोड करने की रणनीति बन चुकी है। इससे लोगों को पूरी जानकारी हो सकेगी कि उ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:02 AM (IST)
        

छज्जे से गिरे युवक की उपचार के दौरान मौत

हाथरस : घंटाघर पर एक सप्ताह पहले छज्जे से गिरकर एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसे उपचार के लिए दिल्ली ले गए थे जहां शुक्रवार की शाम उसकी मौत हो गई। शोक में बाजार भी बंद रहा। घंटाघर निवासी अजीत कुमार वाष्र्णेय उर्फ बंटी पुत्र कालीचरन वाष्र्णेय की घर के नीचे ही जनरल स्टोर की दुकान है। इनके परिवार को बसईं वालों के नाम से जाना जाता है। बताते हैं कि 29 जून को अजीत छज्जे पर टहल रहे थे। अचानक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:02 AM (IST)
        

बीस साल बाद अखईपुर गैंग की दस्तक

कृष्णबिहारी शर्मा, हाथरस अखईपुर का जो आपराधिक गैंग बीस साल पहले दफन हो चुका था, वह एक बार फिर सिर उठाने को उतावला है। अपने बड़े भाई दिलीप की हत्या के प्रतिशोध में अपराध जगत में तहलका मचाने वाले राजेश शर्मा उर्फ टोंटा ने इस गैंग को जमींदोज कर दिया था। उसके खात्मे के बाद एक बार फिर से इस गैंग ने सिर उठाना शुरू किया है। इस गैंग में अब वे पुराने चेहरे तो नहीं, मगर उन हिस्ट्रीशीटरों के वंशज जरूर हैं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:01 AM (IST)
        

चौकीदार नहीं ढूंढ पा रही पुलिस

संवाद सहयोगी, हाथरस : डीजी पुलिस के आदेश के बाद भी पुलिस चौकीदारों की भर्ती नहीं कर पा रही है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के अंतर्गत चौकीदारों के रिक्त पड़े लगभग 179 पदों को भरा जाना है। एक माह पहले मिले आदेश के बावजूद पद अभी तक रिक्त चल रहे हैं। चुनावों के मद्देनजर पुलिस को सूचना तंत्र मजबूत रखने के निर्देश दिए हैं। पुलिस महकमे में चौकीदार सूचना की अहम कड़ी होता था। पुलिस के बदलते स्वरूप व अनदेखी क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:01 AM (IST)
        

नगला धर्मा में डीएम ने देखा स्वास्थ्य का हाल

संवाद सहयोगी, हाथरस : राज्य पोषण मिशन में जिलाधिकारी शमीम अहमद खान ने गोद लिए गांव नगला धर्मा में पहुंचकर महिला व बाल स्वास्थ्य परखा। वहां एक बालिका अति कुपोषित श्रेणी व चार बच्चे कुपोषित पाए गए। इन्हें सेरेलक व अन्य पूरक आहार दिए जाने के निर्देश दिए। दो महिला एनीमिया से पीड़ित पाई गईं। इन सभी को सोमवार को सीएमओ कार्यालय पर बुलाया गया है। एक व्यक्ति ने कैंसर से पीड़ित होने पर सरकारी इमदाद से उपचार क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

विकास के प्रस्तावों पर लगी मुहर

संवाद सहयोगी, हाथरस : जिला पंचायत सभागार में जिला पंचायत बोर्ड अध्यक्ष रामवती बघेल की अध्यक्षता में हुई बैठक में राज्य वित्त व तेरहवें वित्त आयोग से मिली धनराशि के तमाम प्रस्तावों को स्वीकृति दी गई। बैठक में बिजली, पानी व सड़क के तमाम मुद्दे सदस्यों ने उठाए जिन्हें पूरा करने का आश्वासन संबंधित अधिकारियों ने दिया। अपर मुख्य अधिकारी हरमीक ¨सह ने पिछली बैठक की कार्यवाही सदन में सुनाई, जिसकी सदन ने ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

अलीगढ़, हाथरस व एटा की कनेक्टिविटी काटी

संवाद सहयोगी, हाथरस : कई दिनों से हाथरस सहित एटा, अलीगढ़ जिले के बिजली अधिकारियों को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। इन तीनों जिलों में रिलायंस कंपनी इंटरनेट कनेक्टिविटी मुहैया कराती है, लेकिन कनेक्टिविटी काट दिए जाने से उपभोक्ताओं के बिजली बिल जमा नही हो पा रहे हैं। इस कार्रवाई से क्षुब्ध होकर बिजली महकमे ने करीब पांच दर्जन मोबाइल टावरों की सप्लाई काट दी। राजस्व वसूलने के लिए कई वर्षो से बिज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 12:28 AM (IST)
        

12 और शस्त्र लाइसेंस निरस्त

हाथरस : जिलाधिकारी ने लाइसेंस प्राप्त करने के बाद शस्त्र न खरीदने, उनका नवीनीकरण न कराने व अन्य प्रक्रिया पूरी न करने पर 12 लाइसेंस और निरस्त कर दिए हैं। इनमें रमेश चंद्र गुलाठी निवासी गली डाकखाना, हेमंत कुमार शर्मा निवासी नगला नाई, प्रवीन कुमार कौशिक निवासी नवींपुर कलां, रामभरोसी लाल शर्मा निवासी गली बख्तावर, प्रदीप पंकज निवासी गली बंगाली, अनुराग गौड़ निवासी गली तबेला, ललित कुमार उपाध्याय निवासी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 12:27 AM (IST)
        

अनियंत्रित ट्रक ने तोड़े डिवाइडर-विद्युत पोल

हाथरस : सादाबाद में अलीगढ़ से आगरा की ओर जा रहे एक अनियंत्रित ट्रक ने करवन नदी के नए पुल के डिवाइडर को तोड़ दिया। बीचोंबीच लगे खभे को भी तोड़ दिया। शुक्रवार की रात करीब एक बजे ट्रक अलीगढ़ से आगरा की ओर जा रहा था। शायद चालक को झपकी लग गई, जिससे ट्रक करवन नदी के नए पुल पर बने डिवाइडर पर चढ़ गया। डिवाइडर की दर्जन भर जालियों को क्षतिग्रस्त कर दिया। साथ ही 11 केवी लालगढ़ी पोशक की लाइन को भी नष्ट कर द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 12:26 AM (IST)
        

हिमांशु को सिविल सेवा में मिली सफलता

संवाद सहयोगी, हाथरस : मूलरूप से गांव अय्यापुर कला के इंजीनियर हिमांशु चंद्र को सिविल सेवा की परीक्षा में 331वीं रैंक मिली है। उनकी सफलता पर गांव के लोगों ने जमकर जश्न मनाया। हिमांशु के पिता इंजीनियर सुरेश चंद्र विद्युत उत्पादन निगम राजस्थान में अधीक्षण अभियंता है। हिमांशु की पढ़ाई राजस्थान में हुई। उन्होंने सेंट्रल स्कूल सूरतगढ़ से दसवीं की और कोटा से इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण की है। वो आइआइ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 12:25 AM (IST)
        

प्रशासन ने इमरान को अनशन से उठाया

जागरण संवाददाता, हाथरस : नगर पालिका में अनशन पर बैठे इमरान को प्रशासन ने फिर उठा दिया है। हालांकि अधिकारी अतिक्रमण हटाने भी गए लेकिन स्टे होने के कारण वहां से वापस लौट आए। मोहल्ला सिकन्दर तकिया के शौचालय पर अतिक्रमण कर लिया गया है। इसकी शिकायत की गई लेकिन अतिक्रमण नहीं हटा तो इसे लेकर इमरान कई बार अनशन पर बैठा। उसने इसकी रिपोर्ट भी दर्ज करा दी। उसे कोतवाली हाथरस गेट ने जेल तक भेजा। उसे न्याय न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 12:24 AM (IST)
        

अब सरकारी स्कूलों में बच्चों की स्मार्ट क्लास

संवाद सहयोगी, हाथरस : बेसिक शिक्षा विभाग के विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चे भी अब फर्राटेदार अंग्रेजी बोल सकेंगे। सादाबाद ब्लाक के 50 विद्यालयों के बच्चों को बेहतर शिक्षा मिल सकेगी। बुलंदशहर की विद्या ज्ञान स्यूनाडर फाउंडेशन संस्था ने 50 विद्यालयों को सर्वे करने के बाद गोद ले लिया है। इन विद्यालयों के बच्चों को प्रोजेक्टर आदि के जरिये शिक्षा मिलेगी। बदतर है स्थिति विद्यालयों की स्थिति किसी स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 12:23 AM (IST)
        

इलाज की बजाय बच्चों को भगाया, पर्चा फाड़ा

जागरण संवाददाता, हाथरस : सीएमओ कार्यालय पर विकलांगों से हुई मारपीट व हंगामा का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर जमकर हंगामा हुआ। हंगामे के मूल में दो बच्चों को दवा देने से इंकार की बात सामने आई है। उनके साथ आयी बच्चों की मां को वहां से भगाते हुए पर्चा फाड़ दिया गया। रोजेदार महिला के साथ इस प्रकार का व्यवहार देख जमकर हंगामा हुआ। बाद में नगर पंचायत अध्यक्ष भी आ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 12:23 AM (IST)
        

मारपीट प्रकरण : सीओ ने दर्ज किए बयान

जागरण संवाददाता, हाथरस : सीएमओ कार्यालय पर हुई मारपीट का मामला अब तूल पकड़ रहा है। सीओ सिटी शनिवार को सीएमओ कार्यालय पहुंचीं और उन्होंने कर्मचारियों के बयान दर्ज कर घटना के बारे में जानकारी हासिल की। बीते मंगलवार को सीएमओ कार्यालय पर विकलांगों ने हंगामा किया था। इस दौरान जहां विकलांगों के साथ मारपीट की गई वहीं विकलांगों ने सफाई कर्मचारी विजेन्द्र को पीटा था और जाति सूचक शब्दों से अपमानित करते ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 12:18 AM (IST)
        

कचौरा बिजली घर में फिर लाखों की चोरी

संवाद सूत्र, हाथरस : सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव कचौरा के बिजली घर से चोर शुक्रवार की रात लाखों का सामान पार कर दिया। इस बिजली घर में करीब 17 दिन पहले भी चोरी हुई थी, जिसकी रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई थी लेकिन इलाका पुलिस ने उसे गंभीरता से नहीं लिया। कस्बे में ही स्थित विद्युत उपकेन्द्र से शुक्रवार की रात्रि चोर डीसी बैटरी, कॉपर टी, आदि सामान चुराकर ले गए। विभाग के अनुसार यह सामान लाखों रुपय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 12:17 AM (IST)
        

बाइकर्स ने महिला से 17 हजार छीने

हाथरस : सासनी कस्बे के मोहल्ला विष्णुपुरी स्थित पंजाब नेशनल बैंक के निकट बाइकर्स ने एक महिला से नल पर पानी पीते वक्त 17 हजार रुपये छीन लिए और फरार हो गए। गांव जसराना निवासी नेत्रपाल ¨सह की पत्नी हीरो देवी शनिवार को पंजाब नेशनल बैंक से घरेलू कार्य हेतु कुछ रुपये निकालने आई थीं। उन्होंने बैंक से 17 हजार रुपये लेकर गांव जा रही थी। अधिक गर्मी होने के कारण उन्हें प्यास लगी तो बैंक के बाहर ही लगे हैंड... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 12:16 AM (IST)
        
(News from Hathras, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें