Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 30,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हाथरस

कनेक्टिविटी न आने पर भड़के अधिवक्ता

संवाद सहयोगी, हाथरस : वाणिज्यकर कार्यालय में इंटरनेट कनेक्टिविटी गायब होने से व्यापारियों की वार्षिक विवरणी दाखिल होने में हो रही परेशानी से अधिवक्ताओं में रोष पैदा हो गया। इन अधिवक्ताओं ने नारेबाजी, प्रदर्शन करते हुए कमिश्नर वाणिज्यकर का पुतला फूंका। वार्षिक विवरणी जमा कराने के लिए कमिश्नर के नाम ज्ञापन देकर समय बढ़ाने की मांग की गई। जिला कर अधिवक्ता एसोसिएशन के अध्यक्ष गिरीश चंद्र शर्मा एडवोक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

मांगी जानकारी तो मिली धमकी

हाथरस : सूचना के अधिकार के तहत ग्राम पंचायत की जानकारी मांगने पर प्रधान व अन्य लोगों ने जानकारी मांगने वाले युवक को जान से मारने की धमकी दी है। युवक ने पुलिस अधीक्षक से जान माल की सुरक्षा की मांग की है। गांव मई निवासी राजकुमार द्वारा पुलिस अधीक्षक को दिये पत्र में कहा है कि उसके द्वारा विकास कार्य में हुये खर्च के संबंध में सूचना अधिकार अधिनियम 2005 के अंतर्गत खंड विकास अधिकारी से सूचना मांगी थी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 12:59 AM (IST)
        

सीएम से की गई राशन डीलर की शिकायत

संवाद सहयोगी, सासनी : गांव ¨सघर्र में ग्रामीणों ने राशन डीलर पर आरोप लगाते हुए आला अफसरों से शिकायत की मगर कोई सुनवाई न होने पर ग्रामीणों ने रजिस्ट्री कर मुख्यमंत्री से शिकायत की। इसके संदर्भ में एसडीएम संजय कुमार पांडेय ने गांव में जांच अधिकारी भेजकर राशन डीलर की जांच कराई। गुरुवार को जांच करने पहुंचे पूर्ति अधिकारी मोहम्मद रफीक को ग्रामीणों ने बताया कि उन्होंने कई बार अफसरों और तहसील दिवस में र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:16 PM (IST)
        

आठ दिन बाद मिली जलभराव से निजात

जागरण संवाददाता, हाथरस : आठ दिन की मशक्कत के बाद आखिरकार गली होली का चोक भूमिगत नाला खुल गया। इससे पानी की निकासी हो गई है मगर लोगों का कहना है कि इस समस्या का स्थायी निदान कब होगा। गली कोजड़ान में जलभराव की समस्या के निदान के लिए होली वाली गली में लाखों रुपये व्यय कर भूमिगत नाला निर्माण कराया गया था। बीते गुरुवार से होली वाली गली का भूमिगत नाला चोक हो जाने के कारण जलभराव की विकराल समस्या बनी ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:14 PM (IST)
        

संचालकों की मनमानी से बीएड परीक्षार्थी परेशान

संवाद सहयोगी, हाथरस : शुक्रवार से शहर के दो नोडल केंद्रों पर बीएड की परीक्षाएं शुरू होने जा रही थीं मगर ऐन मौके पर विश्वविद्यालय ने परीक्षा स्थगित कर अभ्यर्थियों को जोरदार झटका दिया है। हालांकि केंद्रों पर गुरुवार को परीक्षाओं की तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। वहीं कालेज संचालकों ने प्रवेश पत्र के नाम पर जमकर वसूली की, लेकिन भविष्य की खातिर परीक्षार्थियों ने हर कीमत पर अपना प्रवेश पत्र प्राप्त क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:06 PM (IST)
        

अपहृत बच्चे का 25 दिन बाद सुराग नहीं

संवाद सहयोगी, हाथरस : हाथरस जंक्शन के गांव मौह से 25 दिनों से लापता बच्चे का अभी तक सुराग नहीं लगा है। इस बीच, अपहर्ताओं ने उसके पिता को फोन कर 25 लाख रुपये की फिरौती मांगी है। गांव मोह निवासी भगवान दास का नौ वर्षीय बेटा अजय तीन जनवरी की सुबह से गायब है। अब अपहर्ताओं के फोन आना बंद हो गए हैं। मौह निवासी भगवान दास व उनके परिजनों की ¨चता दिन पर दिन बढ़ रही है। भगवान दास ने कोतवाली हाथरस जंक्शन में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:57 PM (IST)
        

पटैनी चेकडैम की अटकी जांच

संवाद सहयोगी, हाथरस : पांच वर्ष पूर्व काली नदी पर पटैनी के निकट जलस्तर बढ़ाने के लिए लगाए गए चेकडैम की गुणवत्ता को लेकर की गई शिकायत की जांच अधर में अटकी हुई है। जल निगम द्वारा अभिलेख उपलब्ध न कराए जाने से दिक्कत आ रही है। अब लघु ¨सचाई के सहायक अभियंता ने अधिशासी अभियंता जल निगम से अभिलेख मांगे हैं, ताकि जांच पूरी कर रिपोर्ट शासन को भेजी जा सके। जल संरक्षण के लिए सरकारी विभागों द्वारा अपने स्तर स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:53 PM (IST)
        

कार से भिड़े टेम्पो के चालक की मौत

जागरण संवाददाता, हाथरस : मुरसान के कंचना फाटक के निकट बुधवार की देर रात कार व टेम्पो की भिड़ंत में टेम्पो चालक की मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने क्षतिग्रस्त वाहनों को अपने कब्जे में ले लिया है। कार चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। मथुरा जिले के थाना राया क्षेत्र के गांव वासु निवासी तालेवर ¨सह पुत्र स्व. शिवराज ¨सह टेम्पो चालक था। वह रोजाना की भांति बुधवार की रात को वापस टेम्पो लेकर अपने ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:46 PM (IST)
        

विद्युत टेंडर फिर निरस्त

जागरण संवाददाता, हाथरस : बिजली के सामान खरीदने की प्रक्रिया को फिर से विराम लग गया है, क्योंकि डीएम ने वीडियोग्राफी न होने के कारण इन टेंडरों को निरस्त कर दिया है। पूर्व में भी इन्हें लेकर शिकायत हुई थी। नगर पालिका में एक करोड़ रुपये से अधिक का बिजली का सामान खरीदा जाना है। इसके टेंडर 16 जनवरी को कलक्ट्रेट में ओसी की मौजूदगी में डाले गए। वे खुले भी लेकिन इसे लेकर अलीगढ़ के एक ठेकेदार ने डीएम से श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:32 PM (IST)
        

गुतहरा में फिर तनाव

जागरण संवाददाता, हाथरस : सहपऊ का गांव गुतहरा बुधवार को फिर गरमा गया। खाल के बाद कूड़े के ढेर पर हड्डियां मिलने से गुस्साए ग्रामीण धरने पर बैठ गए और नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। सूचना पर एडीएम, एएसपी, एसडीएम व सीओ फोर्स के साथ पहुंच गए। खाल व हड्डियों के नमूनों को जांच के लिए मथुरा व आगरा भेजा गया। सहपऊ प्रतिनिधि के अनुसार गांव गुतहरा में आवारा घूमती गायें चोरी कर काट दिए जाने का मामला विगत दि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:18 PM (IST)
        

नजरें बदनाम परीक्षा केंद्रों पर

संवाद सहयोगी, हाथरस : यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर जिले के प्रशासनिक व शिक्षा विभाग के अफसर अब सचेत हो गए हैं। तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। ऐसे 50 परीक्षा केंद्रों को चिह्नित किया गया है, जो नकल के लिए बदनाम रहे हैं और हर बार विभाग की फजीहत कराते हैं। ऐसे केंद्रों को रडार पर रखकर यहां अतिरिक्त फोर्स आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। यूपी बोर्ड की परीक्षा 19 फरवरी से शुरू होनी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:11 PM (IST)
        

रंग फैक्ट्री में गैस सिलेंडर फटा कई झुलसे

हाथरस : सासनी के गांव बरसै में एक फैक्ट्री में रसोई गैस सिलेंडर में आग लगने से एक किशोर सहित कई लोग घायल हो गए, जिसमें एक की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल भेजा गया है। गांव बरसै के एक खाली पडे़ मकान में होली त्योहार के लिए बोतलों में रंग भरकर स्प्रे की फैक्ट्री चला रही है। जिसमें स्प्रे रंग के डिब्बे (बोतलें)तैयार किए जा रहे थे। बुधवार को इस मकान में लगभग आधा दर्जन लोग स्प्रे रंग भरने का कार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 12:49 AM (IST)
        

-खाल को देख भड़के लोग, हंगामा

फोटो- 28-29 क्रासर- -सहपऊ में फिर दौड़े पुलिस अफसर -टीम ने खाल का नमूना लेकर जांच को भेजा -नामजदों गिरफ्तारी न होने पर भड़का आक्रोश, नारेबाजी -पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों पर लगाया अभद्रता का आरोप संवाद सहयोगी, सहपऊ: गोकशी के बाद गांव गुतहरा खाल को लेकर बुधवार को फिर आक्रोश भड़क गया। लोगों ने जमकर हंगामा करते हुए कार्रवाई की मांग की। सूचना पर सहपऊ व सादाबाद की पुलिस आ गई। ग्रामीणों ने पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 12:42 AM (IST)
        

रिवाल्वर-नगदी के साथ नौकरानी गिरफ्तार

-अलीगढ़ बस स्टैंड से हुई गिरफ्तारी -घटना के बाद मालिक को किया फोन हाथरस : सासनी कोल्डस्टोरेज मालिक के घर से लाखों रुपये और रिवाल्वर चुरा कर भागी नौकरानी संगीता को पुलिस ने अलीगढ़ बस स्टेंड से गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से नगदी व रिवाल्वर बरामद कर ली है। बुधवार को एएसपी अजय प्रताप ¨सह ने प्रेस को बताया कि चंद्रगुप्त आइस कोल्डस्टोर के मालिक पंकज सोलंकी ने अपनी नौकरानी के खिलाफ मंगलवार को कोतवाल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 12:41 AM (IST)
        

लव सेक्स और धोखा

हाथरस : ट्रेन में शुरू हुआ प्यार का सफर आज इस मोड़ पर आ जाएगा, सोचा भी न था। पिछले डेढ़ साल से एक युवती पत्नी का हक पाने व अपने बच्चे को पिता का नाम दिलाने के लिए संघर्ष कर रही है। प्रेमी युवती को गर्भवती करके छोड़ गया था। अब वह गुरुवार को दूसरी शादी रचाने जा रहा है। भनक लगने पर हाथरस आई युवती थाने से लेकर एसपी दफ्तर तक न्याय की गुहार लगा रही है। मुरसान क्षेत्र के प्रतिष्ठित चौधरी परिवार का लड़का ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 12:36 AM (IST)
        

इंजीनियर से लूटपाट चार बदमाश पकड़े

टावर चेक करने आए थे इंजीनियर दो बदमाश अभी भी फरार संवाद सहयोग, हाथरस : टावर चेक करने के लिए यहां आए विप्रो कंपनी के इंजीनियर को मंगलवार की रात बदमाशों ने लूट लिया। हाथरस जंक्शन पुलिस ने 24 घंटे के ही अंदर ही चार लुटेरों को दबोच लिया। उनके दो साथी अभी भी फरार हैं। पिनहाट, आगरा निवासी दयाशंकर कुशवाहा विप्रो कंपनी में इंजीनियर हैं, वह नोएडा में तैनात हैं। दयाशंकर मंगलवार की शाम को हाथरस जंक्शन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 12:33 AM (IST)
        

दुष्कर्म की रिपोर्ट कोर्ट के आदेश पर दर्ज

हाथरस : हसायन कोतवाली पुलिस ने तीन युवकों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म की रिपोर्ट चार माह बाद दर्ज कर ली है। यह कार्रवाई कोर्ट के आदेश पर हुई है। 17 अक्टूबर 2014 की शाम एक महिला खेत पर काम से गई थी। महिला का आरोप है कि उसके गांव के ही तीन युवकों ने उसे अकेला पाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। महिला ने कोर्ट को बताया कि वह दूसरे दिन थाने गई थी लेकिन पुलिस ने उसकी बात नहीं सुनी और रिपोर्ट नहीं दर्ज की। आरो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 12:32 AM (IST)
        

गंदगी व जलभराव होने पर लोगों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, हाथरस : होली वाली गली में नाला चोक होने से गली कोजड़ान में सड़क पर गंदा पानी भर गया। इलाके के लोग परेशान हैं। बुधवार को इसके विरोध में लोगों ने नारेबाजी शुरू कर दी तब नगर पालिका के ईओ मौके पर पहुंचे। गली कोजड़ान में जल भराव की समस्या के निदान के लिए होली वाली गली में नाला निर्माण कराया गया मगर इससे समस्या का हल होने के बजाय समस्या और विकराल हो गई है। एक सप्ताह से होली वाली गली का अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 12:29 AM (IST)
        

काव्य पाठ में श्वेता ने बाजी मारी

पीसी बागला महाविद्यालय में सामाजिक समरसता पर काव्य पाठ प्रतियोगिता हाथरस : पीसी बागला महाविद्यालय में संचालित डा. अंबेडकर अध्ययन केंद्र के तत्वावधान में सामाजिक समरसता विषय पर महाविद्यालय के सभागार में काव्यपाठ प्रतियोगिता हुई। इसका शुभारंभ करते हुए महाविद्यालय प्राचार्य डा. आनंद कुमार बंसल ने कहा कि विद्यार्थियों को ऐसी प्रतियोगिताओं में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेना चाहिए। अध्यक्षता कर रहे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 12:27 AM (IST)
        

लक्ष्य एकेडमी ने अलीगढ़ टीम को हराया

जागरण संवाददाता, हाथरस : बुधवार को बागला कालेज के मैदान में हुए क्रिकेट टूर्नामेंट में लक्ष्य एकेडमी ने अलीगढ़ एकेडमी को हरा दिया। क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन बागला डिग्री कालेज के प्राचार्य डा.एके बंसल ने किया। उन्होंने व डा.राजकमल दीक्षित ने टीम से परिचय किया साथ ही खेल को खेल की भावना से खेलने की दीक्षा देते हुए खिलाडि़यों को बधाई दी। साथ ही कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से प्रतिभाओं को उभरने क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 12:26 AM (IST)
        
(News from Hathras, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें