Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 30,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हाथरस

कानपुर से जुड़े शिल्पा गेस्ट हाउस कांड के तार

संवाद सहयोगी, हाथरस : चार प्रापर्टी डीलरों को जहरखुरानी का खिकार बनाए जाने के मामले में पुलिस केवल मोबाइल नंबर के भरोसे है। अब इस कांड के तार कानपुर से जुड़े पाए गए हैं। आरोपियों ने कानपुर से ही सिम कार्ड खरीदा था। उन्होंने एक ही दुकान से 14 सिम कार्ड खरीदे और वह भी अलग-अलग आइडी पर। पुलिस कानपुर से पकड़े गए दुकानदार से पूछताछ कर रही है। गौरतलब है कि 10 जुलाई की रात शातिर गैंग ने शिल्पा गेस्ट हाउस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 12:58 AM (IST)
        

शिक्षामित्रों की तैनाती के लिए सूची जारी

हाथरस : प्रथम बैच के शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक के पद पर तैनाती देने के लिए शासन स्तर से मशक्कत चल रही है। गत दिनों शिक्षा मित्रों के प्रमाण पत्र की जांच बीएसए कार्यालय में की गई। सोमवार को कार्यालय के नोटिस बोर्ड पर विकलांग और महिला शिक्षामित्रों की वरीयता क्रम की सूची चस्पा कर दी गई। अब जल्द ही इन शिक्षा मित्रों से विद्यालयों के विकल्प लिए जायेंगे ताकि प्रथम बैच के समस्त शिक्षा मित्रों को न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:47 AM (IST)
        

ट्रैक्टर की टक्कर से रेलवे फाटक टूटा

ट्रेन को रोकना पड़ा, हाइवे पर जाम संवाद सहयोगी, हाथरस : एक ट्रैक्टर ने रेलवे फाटक को टक्कर मार दी, उसका पोल टूट कर जमीन पर गिर गया। इस कारण एनएच-93 पर जाम लग गया। ट्रेन को भी काफी देर रोकना पड़ा। तालाब चौराहा रेलवे फाटक का पोल आए दिन वाहन चालकों की लापरवाही से टूट जाता है, जिससे घंटों मार्ग बाधित रहता है। सोमवार की दोपहर कासगंज-मथुरा पैसंजर आने के वक्त गेट मेन फाटक बंद कर रहा था। आगरा से अलीगढ़ ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:43 AM (IST)
        

फेसबुक पर फैला वीडियो लिंक वायरस

हाथरस : इंटरनेट पर सर्च इंजन को अपनी चपेट में लेने के बाद अब साइबर अपराधियों ने सोशल नेटवर्किग साइट फेसबुक को भी निशाना बनाया है। कुछ दिनों से वीडियो लिंक के रूप में एक वायरस तेजी से फेसबुक पर फैल रहा है। यूजर्स ने बताया कि इनबाक्स में इस लिंक के साथ अपना फोटो देखते ही वह सहम गए। फेसबुक एडमिन के पास रोजाना सैकड़ों शिकायतें पहुंच रही हैं। फेसबुक यूजर्स के इनबाक्स में उनके मित्रों की आइडी से एक ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:41 AM (IST)
        

पत्नी के वियोग में वृद्ध ने दे दी जान

हाथरस : सासनी के गांव बरसै में एक वृद्ध ने पत्‍‌नी के वियोग में विष खाकर जान दे दी। लोगों ने बताया कि युवावस्था में उसकी शादी नहीं हुई थी। पांच साल पहले उसने 40 वर्षीय महिला से शादी कर ली थी। उस महिला ने वृद्ध की जमीन-जायजाद अपने नाम लिखा ली थी, उसे बेचकर वह हाथरस मे रहने लगी थी। कुछ दिन पहले वृद्ध और उसकी पत्‍‌नी में किसी बात पर कहासुनी हो गई थी। वह पत्‍‌नी को लेकर गांव आ गया था। चार दिन पहले उस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:39 AM (IST)
        

सरकार कराएगी तेजाब पीड़ितों का उपचार

हाथरस : महिलाओं की सुरक्षा को लेकर चौतरफा घिरी सरकार ने तेजाब फेंकने की घटनाओं को गंभीरता से लिया है। तेजाब से झुलसे पीड़ितों का उपचार अब प्रदेश सरकार कराएगी। सरकार ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। यदि कोई महिला व पुरुष को तेजाब फेंककर जलाया जाता है तो सरकार शत-प्रतिशत चिकित्सा सुविधा मुहैया कराएगी। एडीएम उदयी राम ने बताया कि शासन द्वारा तेजाब के प्रयोग से महिलाओं को शारीरि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:34 AM (IST)
        

मंदिर में दो महिलाओं की चेन तोड़ ले गए बदमाश

हाथरस : सहपऊ में भद्रकाली मंदिर में सोमवार को श्रद्धालुओं की भीड़ थी मगर सुरक्षा व्यवस्था लचर रही, इस दौरान बदमाश दो महिलाओं के गले से चेन तोड़कर ले गए। वहां अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया है। इटावा के थाना जसवंत नगर गांव जवाहरपुरा निवासी अनिरुद्ध सिंह की पत्नी नीशू सोमवार को परिजनों के साथ यहां भद्रकाली मंदिर में दर्शन पूजन करने गई थीं। भीड़ में किसी ने नीशू के गले से चेन तोड़... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:33 AM (IST)
        

पुलिस के खिलाफ अधिवक्ताओं ने की नारेबाजी

हाथरस: सासनी कोतवाली में अधिवक्ता पर मुकदमा दर्ज होने के विरोध में जिला न्यायालय पर अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहे। अधिवक्ताओं का आरोप है कि राजनीतिक दबाव के कारण पुलिस ने झूठा मुकदमा दर्ज किया है। डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के बैनर तले अधिवक्ताओं ने सोमवार को न्यायिक कार्य से विरत रहकर प्रदर्शन किया। सासनी पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर अधिवक्ताओं में रोष है। एसोसिएशन के सचिव अजय भारद्वाज ने क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:30 AM (IST)
        

मार्कशीट व टीसी के लिए मांगे चार हजार

हाथरस : एचएस इंटर कालेज सीस्ता के छात्र ने आरोप लगाया है कि अंक तालिका और टीसी देने के नाम पर कालेज में उससे चार हजार रुपये मांगे गए। छात्र ने गत दिनों सादाबाद में लगे तहसील दिवस में ये शिकायत की। डीआइओएस ने इस प्रकरण को गंभीरता से लिया और कालेज संचालक को नोटिस भेजा है। गांव भदूरी निवासी माधव गोविंद दीक्षित ने इस साल सादाबाद के एचएस इंटर कालेज सीस्ता से हाईस्कूल की परीक्षा पास की है। गत दिनों छ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:27 AM (IST)
        

सामूहिक दुष्कर्म में इस्तेमाल गाड़ी मिली

हाथरस : चर्चित सिकंदराराऊ कांड में इस्तेमाल स्कार्पियो पुलिस ने सोमवार को बरामद कर ली। पुलिस का कहना है कि इसी गाड़ी में बैठाकर युवती को जसवंतनगर से यहां लाया गया था। पुलिस अब गाड़ी के मालिक के बारे में जानकारी कर रही है। कोतवाल नित्यानंद सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि एक स्कार्पियो पुरदिलनगर नहर पुल के पास लावारिस खड़ी है। पुलिस ने वहां जाकर उसे कब्जे में ले लिया। पुलिस का दावा है कि इसी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:24 AM (IST)
        

तालाब चौराहे से लूटी लग्जरी कार

संवाद सहयोगी, हाथरस : तालाब चौराहा के पास रविवार रात बदमाशों ने अलीगढ़ की ओर से आ रही लग्जरी कार लूट ली। बदमाश चालक को बंधक बना कर मथुरा के थाना छाता क्षेत्र में फैंक गए। जानकारी पर कार मालिक मथुरा पहुंचे। मथुरा पुलिस चालक से पूछताछ कर रही है। आगरा निवासी शारिक अनीस एक्सपोर्ट का काम करते हैं। रविवार को उनका ड्राइवर मुन्ना निवासी आगरा एक्सयूवी कार अलीगढ़ लेकर गया था। शाम के बाद से मुन्ना का मोबाइ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:19 AM (IST)
        

सार्वजनिक स्थलों पर धड़ल्ले से धूमपान

जागरण संवाददाता, हाथरस : सार्वजनिक स्थलों पर धूमपान पर रोक के कानून को खूब मखौल उड़ रहा है। सरकारी विभागों में अफसर व कर्मचारी ही धुएं के छल्ले उड़ाते दिख जाते हैं। अफसरों ने न तो कभी धूमपान रोकने की कोशिश की और न कभी लोगों को इसके नुकसान गिनाने की जहमत उठाई। वर्ष 2008 में सरकार ने गांधी जयंती पर कानून के जरिए सार्वजनिक स्थलों पर धूमपान को निषेध घोषित कर दिया था। इसके तहत रेलवे-बस स्टेशन, अस्पत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:26 AM (IST)
        

सम्मान चाहते हैं तो देना सीखें

हाथरस : प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के अलीगढ़ रोड स्थित शांति भवन में सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए। इसमें पुष्पा, ओमवती, रामवती नेमीना को चुनरी उड़ाकर व मुकुट पहनाकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों के स्वागत से हुआ। पलवल हरियाणा के बीके राजेंद्र ने कहा कि परमात्मा को केवल परमात्मा समझकर याद मत करिए उन्हें अपने सुख-दुख का साथी भी बनाइए। सुख-दुख में एक समान रहेंगे। लेफ्ट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:25 AM (IST)
        

वकील की मौत की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

संवाद सहयोगी, हाथरस : वकील की मौत के मामले में रविवार को पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ हत्या का मामला तो दर्ज कर लिया है, मगर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ऐसी कोई चोट सामने नहीं आई है, जिससे मौत हुई हो। इस स्थिति में अब पुलिस सर्विलांस का सहारा ले रही है। वकील पुत्र हमीद खां निवासी टेढ़ी बगिया, इस्लामनगर, एत्मादुद्दौला (आगरा) का शव कोतवाली सदर क्षेत्र में नहरोई बंबा की सड़क पर मिला था। वकील के परिजनों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:25 AM (IST)
        

कातिल प्रेमी को भेजा जेल

हाथरस : प्रेमिका की गला घोटकर हत्या कर हाथ की नसें को काट देने वाले प्रेमी को पुलिस ने जेल भेज दिया है। अन्य की तलाश में पुलिस की दबिश जारी है। हाथरस जंक्शन के गांव पवलोई निवासी जगदीश कुमार की बेटी प्रेमलता का उसके प्रेमी गौरव ने कत्ल कर दिया था। उसके हाथ की नसें भी काट दी थी। हत्या की रिपोर्ट मृतका की मां मिथलेश ने दर्ज कराई थी। इसमें गौरव, उसके पिता रमेश चन्द्र, मां, बहन प्रियंका व भाई सौरव को न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:24 AM (IST)
        

धूमधाम से निकली चैतन्य महाप्रभु की प्रभात फेरी

संवाद सहयोगी, हाथरस : सासनी के रामलीला मैदान में चल रहे महाप्रभु चैतन्य लीला व रासलीला के दौरान प्रभात फेरी निकाली गई। इसमें सैकड़ों महिला पुरुषों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। प्रभात फेरी का पुष्प वर्षा से भक्तों ने स्वागत किया। रामलीला मैदान से सुबह सजे रथ में राम सीता और लक्ष्मण के स्वरूपों को विराजमान कर आरती की गई। साथ ही हरे कृष्ण हरे राम महामंत्र के साथ चैतन्य महाप्रभु नाम संकीर्तन संघ व पद्मश्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:23 AM (IST)
        

खनन माफिया ने दी लेखपाल को धमकी

जागरण संवाददाता, हाथरस : अवैध खनन रोकने की कोशिश एक लेखपाल को भारी पड़ रही है। माफिया की ओर से उन्हें धमकाया जा रहा है। लेखपाल ने तीन लोगों के खिलाफ कोतवाली हाथरस गेट में तहरीर दी है और जान-माल की सुरक्षा की गुहार लगाई है। गांव अमरपुर कलां में काश्तकार रामबाबू के नाम से 15 सौ घनमीटर मिंट्टी खनन की अनुमति डीएलआरसी कार्यालय से ली गई है। लेखपाल श्री निवास को इस खनन पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:23 AM (IST)
        

टीसी पर वसूली हुई तो खैर नहीं

संवाद सहयोगी, हाथरस : इन दिनों प्रवेश प्रक्रिया चल रही है। तमाम छात्र अपनी टीसी लेकर दूसरे विद्यालयों में प्रवेश ले रहे हैं। नए प्रवेश भी विद्यालयों में दिए जा रहें हैं, लेकिन टीसी देने के नाम पर तमाम विद्यालय चांदी काट रहे है। डीआईओएस ने निर्देश दिए हैं कि टीसी के नाम पर अधिक पैसे लेने की शिकायत मिली तो सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। एक जुलाई से माध्यमिक विद्यालय खुल गए। हाईस्कूल और इंटर प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:22 AM (IST)
        

ईद के मद्देनजर बाजारों में उमड़ी भीड़

संवाद सहयोगी, हाथरस : पाक माह रमजान की इबादत के बाद ईद का पर्व उत्साह से मनाने के लिए बाजारों में अब रौनक आ गयी है। महिलाएं अपने श्रृगार एवं बच्चों के कपड़ों की खरीददारी के लिए बाजारों में उमड़ रही हैं। ईद व हरियाली जीत का पर्व एक ही दिन होने के चलते श्रगार बेचने वाली दुकानों पर खासी भीड़ नजर आ रही है। बता दें कि ईद पर मुस्लिम समाज के लोग नए वस्त्र पहनकर एक दूसरे के गले मिलकर ईद की मुबारकबाद देते ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:21 AM (IST)
        

दबोचा गया बाइक चोर

हाथरस : कोतवाली सदर पुलिस ने रविवार को वाहन चोर को पकड़ा है उसके कब्जे से दो बाइक मिली हैं। पुलिस के मुताबिक संग्राम सिंह उर्फ अप्पा को नाई का नगला आगरा रोड हन्नासैनी की बगीची के पास से पकड़ा गया। पुलिस ने रिपोर्ट में संग्राम के साथ साथ मथुरा निवासी कलुआ का नाम भी दर्ज किया है हालांकि पकड़ा गया युवक किसी कलुआ को जानने से इन्कार कर रहा है। पुलिस उसे सोमवार को कोर्ट में पेश करेगी। ----और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:21 AM (IST)
        
(News from Hathras, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें