Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 05,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हाथरस

वकीलों ने फूंका सरकार का पुतला

जागरण संवाददाता, हाथरस : डिस्ट्रिक्ट एक्टिव बार एसोसिएशन के बैनर तले वकीलों ने राज्य सरकार का पुतला फूंका और नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। मंगलवार को डिस्ट्रिक्ट एक्टिव बार एसोसिएशन की बैठक बीना गुप्ता एडवोकेट की अध्यक्षता में हुई। इसमें बार कांउसिल आफ उप्र में आह्वान पर राज्य सरकार द्वारा अधिवक्ताओं के हित में कल्याणकारी योजनाओं को लागू न किए जाने पर रोष जताया गया। नारेबाजी करते हुए राज्य स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:07 AM (IST)
        

सीडीओ को दी खराब हैंडपंप की जानकारी

हाथरस : पेयजल समस्या को लेकर ग्रामीणों ने ब्लाक प्रमुख मुरसान रामेश्वर उपाध्याय से बामौली हाउस पर पहुंचकर खराब पड़े हैंडपंपों को रीबोर व ठीक कराने की मांग की। कई बार तहसील दिवस में शिकायत दिए जाने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं होने का मामला उठाया। सीडीओ सैयद जावेद अख्तर जैदी व अधिशासी अभियंता जल निगम राकेश कुमार शर्मा ने कहा कि 3800 से भी अधिक हैंडपंपों की रीबोर व मरम्मत होनी है, लेकिन अभी तक एक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:05 AM (IST)
        

सहायक शिक्षा निदेशक ने परखी परीक्षा

संवाद सहयोगी, हाथरस : जैसे-जैसे बोर्ड परीक्षाएं आगे बढ़ रही हैं अफसरों का घेरा बढ़ता जा रहा है। सोमवार को लखनऊ स्थित शिक्षा निदेशालय से सहायक शिक्षा निदेशक खेल परीक्षाओं का जायजा लेने आए। उन्होंने जिला विद्यालय निरीक्षक के संग मिलकर सुबह की पाली में तीन परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। जिसमें उन्हें स्थिति ठीक-ठाक लगी। उन्नीस फरवरी से शुरू हुई बोर्ड परीक्षाएं निरंतर आगे बढ़ रही हैं। परीक्षाओ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:05 AM (IST)
        

बेमौसम बारिश ने तोड़ दी किसानों की कमर

हाथरस : पहली मार्च से मौसम के तेवर बदलने के कारण बरसात व तेज हवाओं के कारण किसान तबाही के कगार पर हैं। दो दिन से लगातार हो रही बरसात के कारण जहां आलू के खेतों में पानी भर गया और खुदाई पूरी तरह से रुक गई, वहीं गेहूं की फसल भी तेज हवाओं के चलते बिछ गई है। खुदे आलू खेतों में पड़े हैं। किसान उन्हें अतिशीघ्र बोरों में भरकर शीतगृह तक पहुंचाने में जुटे हैं। खेतों में पानी भर जाने से किसान आलू की बेकद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:03 AM (IST)
        

किसानो ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

संवाद सहयोगी, हाथरस : बेमौसम बरसात से नष्ट हुई किसानों की फसल की क्षतिपूर्ति का मुआवजा सहित अन्य मांगों को लेकर किसानों ने जिलाधिकारी कार्यालय पर नारेबाजी की और मुख्यमंत्री के नाम 11 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। राष्ट्रपति से सम्मानित करीब पुरस्कार विजेता किसान नेता रामबाबू ¨सह चौहान ने कहा कि इस बरसात व ओलावृष्टि ने तबाही मचाई है। इससे गेहूं, जौ, सरसों व आलू की 90 प्रतिशत फसल नष्ट हो चुकी है। इसका तत्क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:03 AM (IST)
        

सतना व माधुरी का हुआ चयन

हाथरस : विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की राजीव गांधी नेशलन फेलोशिप हेतु शोध छात्रवृत्ति के लिए घोषित परिणाम में हाथरस की दो महिला अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। इस छात्रवृत्ति के लिए भारत से प्रतिवर्ष 2000 शोधार्थियों का चयन किया जाता है। इस बार प्रदेश के 421 शोधार्थियों का चयन हुआ, जिसमें सासनी के कोतवाली चौराहा निवासी दरोगा लखमी ¨सह की पुत्रवधु सतना का हिन्दी विषय में चयनित शोधार्थियों की सूची... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:01 AM (IST)
        

अलीगढ़ मंडल में हो विश्वविद्यालय स्थापित

संवाद सहयोगी, हाथरस : सिकंदराराऊ के विधायक रामवीर उपाध्याय ने विधानसभा में अलीगढ़ मण्डल के छात्रों की समस्या को नजर में रखते हुए मुख्यालय पर विश्वविद्यालय की स्थापना तथा क्षेत्र की आधा दर्जन सड़कों के निर्माण की माग को रखते हुए शीघ्र समाधान का आग्रह किया है। विधायक रामवीर उपाध्याय ने कहा कि आगरा एवं अलीगढ़ दो मण्डलों के बीच मात्र एक विश्वविद्यालय डा. बीआर अम्बेडकर विश्वविद्यालय के नाम से आगरा में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

शराबी ने किया सीएचसी में हंगामा

हाथरस : जब चार यार मिल जाएं और उनके सिर पर अंगूर की बेटी का सुरुर चढ़ जाए तो दुनिया और भी रंगीन दिखाई देने लगती है। ऐसे व्यक्ति को अपने पराये का भी एहसास नहीं होता। कोतवाली चौराहे पर चार शराबियों ने जमकर हंगामा किया और कोतवाली में घुस गए। जहां पुलिस ने उन्हें पकड़कर चिकित्सकीय परीक्षण कराने के बाद बंद कर दिया। मंगलवार को कोतवाली चौराहे पर गांव जिरौली के चार लोग आए और वहां शराब के ठेके से जमकर शराब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 12:59 AM (IST)
        

दबंगों से दहशत में परिवार

संवाद सहयोगी, हाथरस : सादाबाद के गांव नगला मदारी में एक परिवार दहशत में है। परिवार का आरोप है कि गांव के ही कुछ लोग उनकी जान के दुश्मन बने हैं। खुद मारपीट करने के बाद उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी है। पीड़ित ने शासन तक पत्र लिखकर निष्पक्ष जांच की मांग की है। चौकी बिसावर के गांव नगला मदारी निवासी राजेंद्र प्रसाद, सत्यवीर व रामवीर उर्फ रनिया तीनों भाइयों ने एसपी, डीआइजी व मुख्यमंत्री कार्यालय शि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 12:58 AM (IST)
        

रास्ते में वाहन खड़ा करने पर मारपीट

हाथरस : गांव बेहटा में रास्ते में वाहन खड़ा करने पर दो पक्षों में झगड़ा हो गया जिससे पिता-पुत्री घायल हो गए। हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव बेहटा निवासी नरेन्द्र कुमार ने बताया कि आरोपियों ने रास्ते में वाहन खड़ा कर दिया था। उन्होंने वाहन हटाने को कहा तो आरोपी मारपीट करने लगे। जिससे वह और उनकी बेटी लवली घायल हो गई। अचेत हुई लवली को पुलिस ने उसे जिला अस्पताल भेजा। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 12:58 AM (IST)
        

होली पर पुलिस ने कसी कमर

संवाद सहयोगी, हाथरस : होली पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस ने कमर कसना शुरू कर दिया है। मंगलवार को जिले के सभी थानों में शांति समिति की बैठक हुई। शहर में लाला का नगला में विशेष मी¨टग हुई। देर शाम पुलिस लाइंस में हुई मी¨टग में एसपी ने थानाध्यक्षों को निर्देशित किया। 12 जनवरी की घटना से पुलिस सबक लेने का प्रयास कर रही है। शहर में सांप्रदायिक अराजकता का केंद्र रहा मोहल्ला लाला का नगला पर पु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 12:57 AM (IST)
        

थानों में वरिष्ठ नागरिकरजिस्टर नहीं बनाए

जागरण संवाददाता, हाथरस : हर थाने में वरिष्ठ नागरिक रजिस्टर होना चाहिए लेकिन ऐसा नहीं है। एसपी से वरिष्ठजन सम्मान हेतु नियम व कानूनों का कड़ाई से पालन करने की मांग की गई है। वरिष्ठ अधिवक्ता हरीश कुमार शर्मा ने आरटीआई के तहत सूचना मांगी थी। उन्हें बताया गया कि कोतवाली हाथरस जंक्शन, कोतवाली सादाबाद में वरिष्ठ नागरिक पंजिका नहीं बनाई गई। अन्य थानों ने पर्याप्त सूचना नहीं दी। श्री शर्मा ने एसपी दीपिक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 12:56 AM (IST)
        

सासनी के सेंट्रल बैंक का लेन-देन हाथरस में हुआ

संवाद सहयोगी, हाथरस : सासनी कल शाम बस स्टैंड के निकट स्थित सेंट्रल बैंक में शॉर्ट सर्किट से लगी आग के बाद मंगलवार को हालात सामान्य करने की प्रक्रिया चली। लेन-देन का कार्य हाथरस बैंक शाखा से किया गया। बैंक प्रबंधन ने बुधवार को आगरा से कंप्यूटरों के आने पर सभी व्यवस्थाएं सुचारु कर लिए जाने का दावा किया गया। बैंक के वरिष्ठ अधिकारी देर शाम तक सासनी में डेरा जमाए हुए थे। सोमवार की रात सेंट्रल बैंक में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 12:55 AM (IST)
        

पिता को मार डाला अब बेटे को धमकी

संवाद सहयोगी, हाथरस : सिकंदराराऊ के गांव नगला महासिंह में मानपाल सिंह हत्याकांड के हत्यारोपी अब उसके बेटे को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं जिससे अनहोनी की आशंका बनी हुई है। पांच दिसम्बर को गांव नगला महासिंह निवासी मानपाल सिंह को गोली मार दी गई थी। उसके पुत्र धीरज ने तब तीन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट लिखाई थी। तभी से हत्यारोपी धीरज और अन्य परिजनों पर इस मामले में फैसला करने का दबाव बना रहे हैं। मंगल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 12:53 AM (IST)
        

आपातकालीन सेवाओं पर 24 घंटे का पहरा

संवाद सहयोगी, हाथरस : होली को शांति पूर्वक ढंग से मनाने के लिए जिला मजिस्ट्रेट शमीम अहमद खान ने समय से सभी जरूरी बंदोबस्त किए जाने के लिए अधीनस्थ विभागों को निर्देश जारी कर दिए हैं। डीएम ने स्पष्ट रूप से कहा है कि इन निर्देशों का प्रत्येक दशा में अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। अपर जिला मजिस्ट्रेट उदयीराम ने बताया है कि स्वास्थ्य विभाग, बिजली विभाग, जलकल विभाग, नगर पालिका एवं नगर पंचायतों का कोई भी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 12:52 AM (IST)
        

होली पर हमला, डराएंगे राक्षस!

जागरण संवाददाता, हाथरस : होली पर हमले की तैयारी पूरी हो गई है। हमलावर बाल मंडली में हुड़दंगी होंगे। हथियारों की तरह-तरह पिचकारी और रंग भरे गुब्बारे होंगे। डराने को मुखौटे और सिर बचाने को टोपियां मार्केट में सज गई हैं। लाखों रुपये का माल थोक व्यापारियों के गोदामों से बाजारों में आ गया है, जिनकी छोटी-बड़ी दुकानों के साथ हाथ ठेले के जरिये भी ब्रिकी हो रही है। रंग- बिरंगी चुनरियां भी आकर्षण का केंद्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 12:51 AM (IST)
        

होलिका दहन रात आठ बजे

हाथरस : बड़ी होली किला गेट पर होलिका दहन पांच मार्च को रात आठ बजे होगा। बड़ी होली किला गेट के प्रबंधक सुरेश चन्द्र आंधीवाल ने बताया कि गुरुवार को होलिका दहन होगा। इसके लिए शहर के विद्वानों की बैठक हुई, जिसमें सर्व सम्मति से बड़ी होली का दहन रात आठ बजे तय किया गया। बैठक में पं. ऋषि कुमार, आचार्य उपेन्द्र नाथ चतुर्वेदी, पं.सुरेश चन्द्र गौड़, पं. बसंत लाल शर्मा, पं. बृज किशोर मिश्रोपाध्याय, बल्लभ जी महार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 12:51 AM (IST)
        

धुलैंडी पर शाम को मिलेगी शराब

हाथरस : जिलाधिकारी शमीम अहमद खान ने इस बार होली पर शराब सहित अन्य मादक पदार्थों की बिक्री धुलैंडी पर दिन भर के लिए प्रतिबंधित की है। शाम चार बजे के बाद सभी ठेके खुल जाएंगे। जिला मजिस्ट्रेट के जारी आदेशों में कहा गया है कि रंग से होली खेलने का त्योहार शुक्रवार को मनाया जाएगा। उस दिन सुबह से शराब, बीयर व भांग की थोक व फुटकर बिक्री बंद रहेगी, लेकिन शाम चार बजे से यह दुकानें खुल जाएंगी।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 12:50 AM (IST)
        

आज बिरज में होरी रे रसिया

संवाद सहयोगी, हाथरस : सहपऊ कस्बे में स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में स्कूल की बच्चियों व शिक्षिकाओं ने होली के अवकाश पर जाने से पूर्व विद्यालय में होली मिलन समारोह का आयोजन किया। रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर होली की मस्ती में झूमते हुए मल्हारें व रसिया गाकर नाच गाने के साथ रंग व गुलाल उड़ाया। ढोलक मजीरों के साथ होली के गीत गाते हुए कार्यक्रम में चार चॉंद लगाया। कार्यक्रम की अध्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 12:49 AM (IST)
        

हिमाचल की शराब बरामद,दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, हाथरस : होली पर्व पर बाहरी प्रांतों की शराब की खेप खपत के लिए जिले में आ गई है। हाथरस जंक्शन पुलिस ने गांव केशोपुर व मोहब्बतपुरा में छापा मारकर दो लोगों को धरा है। इनके पास से 183 क्वार्टर शराब के बरामद हुए हैं। होली पर हरसाल बाहरी राज्यों की शराब खपती है। प्रशासन अलर्ट है, वहीं शराब को लेकर आबकारी विभाग भी, ताकि कहीं बाहरी शराब का अपने यहां प्रयोग न हो सके। इसके बाद भी लोग ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:25 PM (IST)
        
(News from Hathras, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें