Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 27,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हाथरस

भाइयों ने बीच सड़क पर पत्नी व होमगार्ड को पीटा

संवाद सहयोगी, हाथरस: सहपऊ के मानिकपुर की सगी बहनें अपने पतियों की प्रताड़ना व छोड़े जाने की शिकायत लेकर महिला थाने पहुंचीं। बहनों के अनुसार वहां से एक होमगार्ड को उनके साथ पतियों के पास भेज दिया गया। आगरा रोड पर दोनों के पतियों ने उनसे मारपीट कर दी। बताते हैं कि होमगार्ड से भी हाथापाई की गई। इसके बाद तहरीर लेकर महिलाएं कोतवाली सदर पहुंचीं। मानिकपुर निवासी माया व राजकुमारी की शादी 25 अगस्त 2011 क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:35 AM (IST)
        

मंदिर-मस्जिद के बीच अटका सड़क का काम

संवाद सहयोगी, हाथरस : सासनी में राष्ट्रीय राजमार्ग को चौड़ा किया जा रहा है। 12 नवंबर को यहां इसके रास्ते में आ रही दुकानों व अन्य इमारतों को गिरा दिया गया था मगर सड़क के दोनों ओर बने मंदिर और मस्जिद को छोड़ दिया गया था। इस कारण काम अटक गया है। एनएच अधिकारी दोनों समुदाय के लोगों से बात कर रहे हैं। मंगलवार को प्रोजेक्ट डायरेक्टर एसबी ¨सह, भूपेन्द्र ¨सह व कांट्रेक्टर वीएन दुबे, वीके शर्मा ने लोगों से ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:32 AM (IST)
        

निलंबन के दो वर्ष बाद शिक्षक पर एफआइआर

संवाद सहयोगी, हाथरस : फर्जी दस्तावेजों के आधार पर परिषदीय विद्यालय में नौकरी पाने वाले शिक्षक के खिलाफ कोर्ट के आदेश से एफआइआर दर्ज हुई है। इस शिक्षक का निलंबन दो वर्ष पहले ही हो चुका था। एफआइआर दर्ज न होने पर आरटीआइ एक्टिविस्ट ने कोर्ट की शरण ली और शिक्षक व उसके पिता के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया। इंजीनिय¨रग के पेशे से जुड़े राजीव कुमार निवासी जिन्हेरा थाना मिरहची (एटा) ने आरटीआइ के मा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:31 AM (IST)
        

छात्रों को दी बिजली बचाने की जानकारी

हाथरस: जिलाधिकारी के निर्देश पर मंगलवार को विद्युत विभाग के अधिकारियों की मिड डे मील निरीक्षण में ड्यूटी लगाई गई। इस दौरान बिजली विभाग के अधिकारियों ने विद्यालयों में बच्चों को बिजली बचाने की भी जानकारियां दीं। एक्सईएन तृतीय कुलदीप कुलश्रेष्ठ ने बताया कि मिड डे मील के निरीक्षण करने के लिए वो सासनी के रुदायन आदि विद्यालयों में गए थे, जहां उन्होंने निरीक्षण के बाद बच्चों को बिजली बचाने की जानकारिय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:30 AM (IST)
        

सोते परिजनों को बंधक बनाकर लाखों की लूट

संवाद सहयोगी, हाथरस : सर्दी का मौसम शुरू होते ही चोर लुटेरे सक्रिय हो गए हैं। इसोंदा में सोमवार की रात आ धमके शातिरों ने छत के रास्ते में मकान में प्रवेश कर गए और सोते परिजनों को बंधक बनाकर लाखों रुपये का सामान लूट ले जाने में सफल हो गए। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। इन दिनों सक्रिय लुटेरों का गिरोह आए दिन कहीं न कही वारदात को अंजाम दे रहा है। सोमवार की रात को बदमाशों ने गांव इसोंदा के रहने व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:29 AM (IST)
        

ट्रेन की चपेट से युवक की मौत

हाथरस : सिकंदराराऊ में रामजीत (35) पुत्र नेक्से निवासी गांव खिदरपुर सोमवार की सायं अपने गांव के पास बने रेलवे ट्रैक पर किसी कार्य के लिए गया था, तभी ट्रेन की चपेट में आ जाने से उसकी मौत हो गई। परिजनों ने गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार कर दिया। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:27 AM (IST)
        

हादसे : महिला समेत सात घायल

संवाद सहयोगी, हाथरस : सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र में हुई चार सड़क दुर्घटनाओं में महिला समेत सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। प्राथमिक उपचार के बाद घायलों को अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कालेज रेफर किया गया है। पुलिस ने टक्कर मारने वाली एक कार को पकड़ लिया है। राजकुमार व राजेश पुत्रगण बशीचरन निवासी गांव पिछौंती थाना हसायन अपनी मोटरसाइकिल से मंगलवार को सिकंदराराऊ आ रहे थे। जैसे ही यह हाथरस रोड स्थित नहर पु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:26 AM (IST)
        

ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक सवार की मौत

जागरण संवाददाता, हाथरस : मंगलवार की सुबह नगला तजना के निकट ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक सवार की मौत हो गई। उसका दूसरा साथी घायल हो गया। पुलिस ने ट्रैक्टर व उसके चालक को हिरासत में ले लिया है। गांव कैलोरा के रहने वाले रंजीत पुत्र बबलू तथा हाथरस जंक्शन का आकाश पुत्र संजय (दोनों मित्र) मंगलवार को सुबह बाइक पर सवार होकर सलेमपुर की ओर गए थे। वहां से लौटते समय जैसे ही गांव नगला तजना के निकट पहुंचे, एक ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:25 AM (IST)
        

फौजी के खाते से 79 हजार उड़ाये

हाथरस : एक फौजी के बैंक खाते से शातिरों ने 79 हजार रुपये उड़ा लिये। बिसावर के गांव विधिपुर निवासी अजय कुमार सेना में हैं, वह बरेली में तैनात हैं। यहां स्टेट बैंक की बिसावर शाखा में उनका खाता है। उन्होंने रिपोर्ट लिखाई है कि अज्ञात व्यक्ति ने टेलीफोन किया और खुद को स्टेट बैंक का मैनेजर बता कर उसका एटीएम कार्ड नंबर व पिन नंबर पूछा। उसने दोनों नंबर बता दिये कुछ ही देर में फोन पर धन निकासी के मैसेज ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:24 AM (IST)
        

मैजिक टेम्पो की टक्कर से बाइक सवार घायल

हाथरस : आगरा अलीगढ़ राजमार्ग पर एक मैजिक टेम्पो ने बाइक सवार को रौंद दिया। बाइक क्षतिग्रस्त हो गई। चालक गंभीरम्रूप से घायल हो गया। मंगलवार को अलीगढ़ के गौंडा रोड निवासी शारिख अपने एक अन्य साथी के साथ अलीगढ़ से हाथरस एक विवाह समारोह में शामिल होने जा रहा था। जैसे ही वह गांव बरसै के निकट पहुंचा, सड़क किनारे खड़े एक मैजिक टेम्पो अचानक मोड़ दिया गया। जिससे टेम्पो शारिख की बाइक से टकरा गया। बाइक क्षतिग्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:23 AM (IST)
        

करोड़ों के एस्टीमेट पर सवाल

जागरण संवाददाता, हाथरस : नगर पालिका द्वारा करीब साढ़े चार करोड़ रुपये के निर्माण कार्य के बनाए गए एस्टीमेट पर सवाल उठने लगे है। सभासदों ने जिलाधिकारी से शिकायत की है। गड़बड़ी की आशंका होने पर उन्होंने जांच कमेटी गठित कर दी है। सपा और भाजपा के सभासदों ने डीएम से शिकायत की है कि नगर पालिका परिषद द्वारा राज्य वित्त आयोग के तहत कराए जाने वाले कार्यों हेतु गलत व मनमाने ढंग से एस्टीमेट बनाकर गुमराह किया ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:22 AM (IST)
        

एक सवाल.. जवाब दो

जागरण संवाददाता, हाथरस : नसबंदी आपरेशन सीएमओ ने किया या फिर जिला अस्पताल के सर्जन ने, ये सवाल रहस्य बना हुआ है। एक ही सवाल के दो जवाब मिलने से सरकारी कामकाज की पोल खुल गई है। सूचना अधिकार कानून के तहत सोखना के रहने वाले अजय कुमार सीएमओ कार्यालय से जानकारी मांगी थी कि उसका नसबंदी का आपरेशन किस विधि से और किस सर्जन ने किया। सीएमओ दफ्तर ने कहा कि आपरेशन 23 जुलाई 2014 को हुआ जिसे जिला अस्पताल के स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:21 AM (IST)
        

ब्लाक स्तर पर लगेंगे कृषि मेले

संवाद सहयोगी, हाथरस : किसानों को खेतीबाड़ी के आधुनिक तौर तरीके, अधिक खाद्यान्न उत्पादन के लिए वैज्ञानिकों की सलाह तथा प्रदेश शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने के मकसद से जनपद में 27 नवम्बर से चार दिसम्बर तक विकास खण्ड स्तर पर कृषि निवेश मेला आयोजित किए जाएंगे। डीएम शमीम अहमद खान ने बताया कि कृषि व उससे जुड़े विभागों द्वारा किसानों के हितों की विभिन्न संचालित योजनाओं का मुख्य उद्देश्य उ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:20 AM (IST)
        

बंबे के कहर से किसान लाल-पीले

संवाद सहयोगी, हाथरस : गांव सिखरा से गुजरते सहपऊ रजबहे ने आधी रात को कहर ढा दिया। तीन गांवों की करीब पांच सौ बीघा की आलू व गेहूं की फसल चौपट हो गई। चहुंओर पानी ही पानी नजर आया। सूचना के बाद भी विलंब से ¨सचाई विभाग के अधिकारियों के आने पर गुस्साए किसानों ने एक्सईएन, एई, जेई आदि को छह घंटे तक बंधक बनाए रखा। बाद में विधायक के हस्तक्षेप से मामला शांत हुआ। शासन को रिपोर्ट भेजी जा रही है, ताकि क्षतिपूर्त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:20 AM (IST)
        

विधानसभा में उठाए पानी-सड़क के मुद्दे

संवाद सहयोगी, हाथरस : सिकंदराराऊ के विधायक रामवीर उपाध्याय ने विधानसभा सत्र के दौरान पेयजल और सड़क के मुद्दे उठाए। उन्होंने कहा कि नगला जलाल से बाजीदपुर मार्ग तक सड़क जर्जर है। जिले भर में 3600 हैंडपंप खराब पड़े हैं। बता दें कि नगला जलाल से टीकरी खुर्द, कपसिया, ईशेपुर होते हुए बाजीदपुर मार्ग तक 11 किमी. सड़क खस्ताहाल है जिससे लगभग बीस ग्राम पंचायत के लोग परेशान हैं। आए दिन दुर्घटनाएं होती हैं। उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:18 AM (IST)
        

दलित पड़ोसन से छेड़छाड़, सिपाही सस्पेंड

जागरण संवाददाता, हाथरस : कस्बा हसायन में एक सिपाही ने अपनी दलित पड़ोसन से छेड़छाड़ कर डाली। घटना की जानकारी मिलते ही एसपी ने सिपाही को तत्काल प्रभाव से निलम्बित करने के साथ उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज करने के साथ आदेश दिये। घटना के बाद सिपाही भाग जाने में सफल रहा हैं। पुलिस के मुताबिक हसायन क्षेत्र के एक मोहल्ले में सिपाही विनोद यादव किराये पर कमरा लेकर रहता है। अब तक इसकी जरैरा पुलिस चौकी पर तैनाती थी, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

बैंक में तिजोरी तक पहुंचे चोर

हाथरस : सासनी अलीगढ़ जिला सहकारी बैंक की सासनी शाखा में चोरों ने नकब लगा दिया। चोर तिजोरी तक जा पहुंचे और उसे गैस कटर से काटने का प्रयास किया हालांकि इसमें नाकाम रहे। चोर यूपीएस लेकर ही भाग निकले। सोमवार को इस घटना की जानकारी मिलते ही बैंक अधिकारियों में खलबली मच गई। पुलिस और फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल पर जांच पड़ताल की। शनिवार की शाम बैंक बंद करके कर्मचारी गए थे। सोमवार की सुबह बैंक मैनेजर केएस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 12:48 AM (IST)
        

वृद्ध का रुपयों से भरा बैग पार

हाथरस : सादाबाद मोहल्ला विनोवा नगर में एक वृद्ध का पचास हजार रुपयों से भरा बैग किसी ने पार कर दिया। विनोवा नगर के पशु अस्पताल के निकट रहने वाले पूरन चन्द्र शर्मा पुत्र गोपाल शर्मा की पौत्री का विवाह 6 दिसम्बर को होना है। इसकी तैयारी के लिये सोमवार को वह भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा से खरीददारी के लिये पचास हजार रुपये निकालकर लाया था। बैंक से रुपये निकालकर उसने अपने हाथ में लगे बैग में रख लिय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 12:46 AM (IST)
        

बंबे में मिला बच्चे का शव

हाथरस : सादाबाद रविवार की शाम लापता हुए बच्चे का शव सोमवार को बंबे में पड़ा मिला। बिसावर के गांव नगला मदारी निवासी सुरेन्द्र ¨सह का पांच वर्षीय पुत्र मनु रविवार को घर के सामने खेल रहा था। शाम करीब छह बजे गायब हो गया था। परिजन रात में गांव और आसपास उसे तलाशते रहे फिर कोतवाली जाकर अपहरण की आशंका जताते हुए तहरीर दे दी। सोमवार को किसी अनहोनी की आशंका देखते हुए गांव के बंबे में गोताखोर की मदद से खो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 12:44 AM (IST)
        

अव्यवस्थाओ पर आइजी नाराज

हाथरस : सिकंदराराऊ सोमवार की शाम को कासगंज से लौटते आईजी जोन आगरा ने कोतवाली का आकस्मिक निरीक्षण किया। विवेचनाओं का निस्तारण न होने व अभिलेखों के रखरखाब के ठीक न मिलने पर दरोगा व सिपाही को निलंबित करने के निर्देश दिए है। अन्य पर भी कार्रवाई के संकेत दिए है। सोमवार की दोपहर आईजी जोन आगरा एस के गुप्ता कासगंज गये। वहां से लौटते समय सवा चार बजे वह उनकी गाड़ी पंत चौराहे से सीधी कोतवाली पर पहुंची। कोत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 12:42 AM (IST)
        
(News from Hathras, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें