Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 25,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हाथरस

16 लाख की कुर्बानी!

जागरण संवाददाता, हाथरस : भले ही कर्मचारी पेंशन व एरियर आदि के लिए भटक रहे हैं, मगर मोटे कमीशन के फेर में पालिका तंत्र ठेकेदारों पर मेहरबान है। तालाब चौराहे पर लगवाई गईं ट्रैफिक लाइट भले ही शोपीस बनी खड़ी हों, मगर ठेकेदार को 16 लाख रुपये का भुगतान कर दिया गया। उसके मात्र सवा लाख रुपये ही रोके गए हैं। यह भुगतान भी राज्य वित्त आयोग के उस फंड के किया गया है जिसका मूल उपयोग कर्मचारियों के वेतन, पेंशन व ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

सिकंदराराऊ कांड में एक युवक धरा गया

संवाद सहयोगी, हाथरस : सिकंदराराऊ में दलित महिला के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म के बाद बवाल में कोतवाली पुलिस ने एक युवक को कोतवाली के सामने स्थित नौरंगाबाद पूर्वी से दबोच कर थाना हाथरस जंक्शन भेजा है। यदि इस युवक का फोटो वीडियो ग्राफी एवं फुटेज में आता है तो इसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। जानकारी के अनुसार गुरुवार की देर शाम नौरंगाबाद पूर्वी का एक युवक कोतवाली के सामने बने मकानों के पास बैठा था, तभी स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

सिकंदराराऊ कांड में अब दिग्गजों की बारी

संवाद सहयोगी, हाथरस : सिकंदराराऊ कांड में भले ही अब तक छोटे अफसर नाप दिए गए हों, मगर अब दिग्गजों पर गाज गिरना तय है। खुद मुख्यमंत्री व डीजी ने संज्ञान लेकर मंडलायुक्त से पूरे प्रकरण की जांच कराई है। जांच रिपोर्ट शासन तक पहुंच चुकी है। उम्मीद है कि जल्द इसके परिणाम सामने आ जाएंगे। बता दें कि सिकंदराराऊ में 14 जुलाई को युवती से सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसे जिंदा जला दिया गया था। अगले दिन दलित समाज क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

चोरी करते पकड़ी गईं दो महिलाएं

संवाद सहयोगी, हाथरस : रूई की मंडी स्थित सुनार की दुकान पर शातिर महिलाओं ने पाजेब पार कर ली। दुकानदार ने दौड़कर दो महिलाओं को पकड़ लिया, जिनसे एक पाजेब बरामद हो गई। स्थानीय महिलाओं ने दोनों शातिर महिलाओं के थप्पड़ भी जड़ दिए। बाद में दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया। सोनू वर्मा पुत्र राजकुमार वर्मा निवासी रूई की मंडी की आरके ज्वैलर्स के नाम से घर के नीचे ही दुकान है। गुरुवार को चार महिलाएं सोनू की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

सोता रह गया परिवार, घर साफ कर गए चोर

संवाद सहयोगी, हाथरस : हसायन के गांव इटरनी में बुधवार की रात चोरों ने एक घर को निशाना बनाया। घर के लोग छत पर सो रहे थे। चोरों ने सभी कमरों के ताले तोड़े और आभूषण व नगदी सहित घर में रखे सारे सामान पर हाथ साफ कर लिया। शिव कुमार पुत्र डिप्टी सिंह किसान हैं। बुधवार की रात बिजली न आने के कारण पूरा परिवार छत पर सोया हुआ था। देर रात चोर बाउंड्री फलांग कर घर में प्रवेश कर गए। घर के मुख्य दरवाजे का ताला तो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 12:58 AM (IST)
        

विद्यालय की जमीन पर गांव की नाली

संवाद सहयोगी, सासनी : गांव किशोर नगला में ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान पर विद्यालय की जमीन पर नाली बनाने और विद्यालय की जगह के निकट ही गंदे पानी के लिए सोख्ता बनाने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। बुधवार को गांव किशोर नगला में ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि ग्राम प्रधान ने वर्ष 1962 में हुई चकबंदी के दौरान विद्यालय के लिए छोड़ी गई जमीन पर गांव की नाली का निर्माण करा दिया है। इसमें मानक के अनुसार सामग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:22 AM (IST)
        

सुनार की गिरफ्तारी के लिए राजस्थान पुलिस की दबिश

संवाद सहयोगी, हाथरस : डेढ़ वर्ष से फरार सुनार की गिरफ्तारी के लिए राजस्थान पुलिस ने शहर में दबिश दी। हाथरस जंक्शन के गांव एहन के सुनार ने पिछले वर्ष चोरी के गहने खरीद लिए थे। आरोपियों के पकड़े जाने के बाद से सुनार फरार है। राजस्थान के जनपद दोया निवासी प्रहलाद कुमार खंडेलवाल के बैग से शातिर युवक ने 26 जनवरी 2013 को जेवरात व नगदी पार कर ली थी। प्रहलाद उस समय अपनी बड़ी बेटी को मुंबई से लेकर घर लौट ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:21 AM (IST)
        

अब टास्क फोर्स करेगी एमडीएम की चेकिंग

संवाद सहयोगी, हाथरस : मिड डे मील के प्रति शासन गंभीर हो गया है। राज्यस्तरीय टास्क फोर्स यहां स्कूलों में इसकी चेकिंग आठ और नौ अगस्त को करेगी। इस बाबत बीएसए को दिशा निर्देश जारी कर दिये गए हैं। परिषदीय विद्यालयों में बच्चों को दोपहर खाना बांटने का प्रावधान है लेकिन लगातार शिकायतें मिल रही है कि स्कूलों में या तो भोजन बांटा नहीं जाता और अगर बांटा जाता है तो वो मानक के अनुसार नहीं होता है। इन शिकाय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:21 AM (IST)
        

गंदगी पर फूंका प्रधान का पुतला

हाथरस : कस्बा हाथरस जंक्शन के मोहल्ला महेन्द्र नगर कालोनी में नाली खड़ंजा की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। प्रधान का पुतला फूंका गया। हाथरस जंक्शन पेट्रोल टंकी के सामने महेंद्र नगर कालोनी है। इसमें नाली व खड़ंजा को लेकर आये दिन जलभराव की समस्या पैदा है। इस संबंध में कई बार अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है, लेकिन समस्या का निदान नहीं हो सका है। इसी को लेकर लोगों ने आक्रोश व्यक्त किया। आक्रोशित लोगों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:20 AM (IST)
        

समायोजन में देरी से परेशान हैं शिक्षामित्र

संवाद सहयोगी, हाथरस : शिक्षामित्रों की काउंसलिंग कराने के बाद आगे की प्रक्रिया नहीं कराई जा रही। इससे शिक्षामित्र परेशान हैं। बुधवार को आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले एक प्रतिनिधि मंडल ने कार्यालय में बीएसए से मुलाकात की। बताते चलें कि प्रथम बैच के शिक्षा मित्रों को सहायक अध्यापक बनाने के लिए सरकार प्रयास कर रही है। पूर्व में प्रथम बैच का प्रशिक्षण भी करा लिया गया। शासन के निर्दे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:20 AM (IST)
        

एमडीएम के चावल बिगाड़ न दें सेहत

संवाद सहयोगी, हाथरस : दोपहर के वक्त परिषदीय विद्यालयों में बच्चों को चावल अधिक दिए जाते हैं। बारिश के मौसम में एमडीएम में दिए जाने वाले चावल कहीं बच्चों को बीमार न कर दें। मानक के अनुसार एमडीएम नहीं बनाया जा रहा है। गौरतलब है कि परिषदीय विद्यालयों में दोपहर के वक्त बच्चों को एमडीएम देने का प्रावधान है। शासन के सख्त निर्देश हैं कि बच्चों को क्वालिटी युक्त और मेन्यू के अनुसार एमडीएम दिया जाए, ले... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:20 AM (IST)
        

सलेमपुर की जांच को समिति का गठन

जागरण संवाददाता, हाथरस : डीएम शमीम अहमद ने कहा है कि नए औद्योगिक इकाईयों की स्थापना को उद्यमियों को सभी आवश्यक सुविधायें मुहैया कराई जाए। उन्होंने औद्योगिक क्षेत्र सलेमपुर की स्थिति की संयुक्त जाच के लिए पॉच सदस्यीय समिति का गठन करके रिपोर्ट मांगी है। डीएम बुधवार को कलक्ट्रेट में जिला उद्योग बन्धु की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने उद्यमियों व व्यापारियों की शिकायतों को गंभीरता से ले प्राथम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:19 AM (IST)
        

गैरहाजिर मिले शिक्षक, काटा जाएगा वेतन

संवाद सहयोगी, हाथरस : बीएसए ने मंगलवार को मुरसान ब्लाक में कई विद्यालयों का निरीक्षण किया। कई शिक्षक व अनुदेशक ड्यूटी से गायब मिले। उनका एक दिन का मानदेय और वेतन काटने का निर्देश दिया है। पूर्व माध्यमिक विद्यालय हतीसा में सहायक अध्यापिका मन्जू गुप्ता व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी सरिता निरीक्षण के समय ही उपस्थित हुई। बीएसए ने अनुदेशक मदनमोहन गैरहाजिर थे। दीपशिखा अनुदेशक 19 जुलाई से अनुपस्थित थीं, उनक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:19 AM (IST)
        

तीस हजार नए कनेक्शन का मिला लक्ष्य

संवाद सहयोगी, हाथरस : बिजली की व्यवस्था पर शासन में बैठे अधिकारियों की सीधी नजर है। बुधवार को जिला मुख्यालय पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अधीक्षण अभियंता सहित एक्सईएन को जरूरी दिशा निर्देश दिए। अब अगस्त तक अधिकारियों को तीस हजार नए कनेक्शन का लक्ष्य दे दिया है। राजस्व वसूली न होने और अंधाधुंध बिजली चोरी से शासन स्तर के अधिकारी परेशान हैं। शत प्रतिशत राजस्व वसूली का भारी दबाव है, मगर जिले में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:17 AM (IST)
        

एएनएम ने रोया दुखड़ा

संवाद सहयोगी, हाथरस : सीएचसी सासनी में प्रभारी एमआई आलम की अध्यक्षता में एएनएम की बैठक हुई, जिसमें एएनएम के सामने आने वाली समस्याओं पर विचार विमर्श किया गया। बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर अनटाइड व ग्रामीण स्वास्थ्य स्वच्छता एवं पोषण समिति की हुई बैठक में एएनएम ने बताया कि विकास संबधी धन निकालने के लिए उनके खाते ग्राम प्रधान के साथ हैं। ग्राम प्रधान दबाव बनाकर खाते से धन निकाल लेते हैं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:17 AM (IST)
        

बैनामे के जश्न की भेंट चढ़ी बीवी

जागरण संवाददाता, हाथरस : थाना हसायन के गांव नगला कनसारा में रिटायर्ड फौजी द्वारा की गई हर्ष फायरिंग में उसकी ही पत्नी शिकार हो गई। मौके पर ही मौत से परिवार बिखर गया। खुशियां पल भर में मातम में बदल गईं। यह फायरिंग लाइसेंसी राइफल से जमीन का बैनामा कराने की खुशी में की गई थी। गैर इरादनतन हत्या की रिपोर्ट साले ने अपने ही बहनोई के खिलाफ थाना हसायन में दर्ज कराई है। एटा के थाना जलेसर के गांव अकराबाद ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:16 AM (IST)
        

खराब ट्रांसफार्मर नहीं बदले

संवाद सहयोगी, हाथरस : जिले में कई जगह ट्रांसफार्मर खराब पड़े हैं किंतु बिजली विभाग उन्हें बदल नहीं रहा है। नलकूप न चल पाने से वो किसान चिंतित हैं जिन्होंने धान की फसल लगा रखी है। बुधवार को कई गांवों के किसान बामौली हाउस गए और मुरसान के ब्लाक प्रमुख रामेश्वर उपाध्याय से शिकायत की। किसानों ने बताया कि दो माह ट्रांसफार्मर नही मिल पा रहा है जबकि बिजली का बिल जमा है। बिजली अफसर टालमटौल कर रहे हैं। गा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:16 AM (IST)
        

नामों से धोखा मत खाना

प्रमोद सिंह, हाथरस : शहर में तमाम बाजार ऐसे हैं जिनके नाम सुनते ही आप चौंक जाएंगे। गोला वाली गली में गोला नहीं मिलता, चूड़ी गली में कन्फेक्शरी की दुकानें हैं तो वहीं बर्फखाने में ट्रांसपोर्टर व पीतल का काम होता है। अलीगढ़ रोड पर लेबर कालोनी है, लगेगा कि यहां श्रमिक रहते होंगे, लेकिन ऐसा नहीं है। वहां तमाम कपड़ा व्यवसायी और व्यापारी रहते हैं। अगर आप नाम से इन बाजारों और मोहल्लों की तस्वीर अपन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:15 AM (IST)
        

कितनी हुई बारिश.. कैसे लगे पता?

संवाद सहयोगी, हाथरस : मानसून में बारिश की सही स्थिति की जानकारी किसानों को नहीं मिल पा रही। इसी कारण किसान योजनाबद्ध तरीके से इस मौसम की फसल नहीं पैदा कर पा रहे हैं। वर्षा मापन को लेकर प्रशासनिक व्यवस्थाएं भी लचर हैं। अपने अंदाजे व तहसीलों के टूटे-फूटे आंकड़ों पर ही कृषि विभाग निर्भर है। मानसून का बेसब्री से इंतजार कर रहे किसानों को पिछले कुछ दिनों में पड़ी बारिश से राहत जरूर मिली है, लेकिन उस स्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:15 AM (IST)
        

आवास विकास कालोनी में शिवलिंग टूटने से आक्रोश

जागरण संवाददाता, हाथरस : शहर की फिजा में अराजक तत्वों ने फिर से पलीता लगाने का प्रयास किया। आवास विकास कालोनी में शिवलिंग तोड़ दिया। इसे लेकर क्षेत्रीय लोगों में भारी आक्रोश है। लोगों ने शीघ्र ही इसे ठीक कराने व फिजा बिगाड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। सावन का महीना शिव जी की पूजा और आराधना के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है। शिवालयों पर लोगों का जमघट लगा रहता है। इसी बीच आवास विकास का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        
(News from Hathras, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें