Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 21,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हाथरस

बच्चों के विवाद पर बड़ों में हुई मारपीट

हाथरस : सासनी कस्बे के मुहल्ला आशानगर में अलाव जलाकर हाथ सेंक रहे बच्चों के विवाद में दो पक्षों के बड़े भिड़ गए। मारपीट हुई जिसमें महिला घायल हो गई। पीड़िता ने कोतवाली में घटना की तहरीर दी है। शनिवार को कोतवाली में तहरीर देते हुए आशानगर निवासी निजाम की पत्नी बुलबुल ने कहा है कि शुक्रवार की शाम मुहल्ले में कुछ बच्चे अलाव जलाकर ताप रहे थे, तभी बच्चों में झगड़ा हो गया, जो शांत कर दिया गया। दूसरे दिन शन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:41 PM (IST)
        

खड्ड में घुसा ट्रक, बच गया विद्युत खंभा

हाथरस : सिकंदराराऊ नगर के जीटी रोड स्थित चूना भट्ठी के निकट ईंटों से लदा ट्रक अनियंत्रित होकर खड्ड में जा घुसा। ट्रक विद्युत खम्भे से टकराने से बच गया और बड़ा हादसा टल गया। शनिवार की दोपहर एक ट्रक एटा की ओर से ईंट लादकर सिकंदराराऊ आ रहा था, जैसे ही यह जीटी रोड स्थित चूना भट्ठी के निकट आया तभी ट्रक चालक नियंत्रण खो बैठा तथा अनियंत्रित होकर ट्रक सड़क किनारे खड्ड में जा घुसा। हाईटेंशन विद्युत लाइन के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:40 PM (IST)
        

शांति भंग में दो युवक गिरफ्तार

हाथरस : सिकंदराराऊ कोतवाली पुलिस ने दो लोगों को शांति भंग में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने राम भरोसी पुत्र गंगाराम निवासी गांव आरती थाना सहपऊ व रक्षपाल पुत्र सूआदास निवासी ईशेपुर को शांति भंग में दबोचा है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:39 PM (IST)
        

किसान ने उगाए इंजीनियर

प्रमोद ¨सह, हाथरस बनारस ¨हदू विश्वविद्यालय के उद्घाटन (1916) के मौके पर महात्मा गांधी ने यूं ही नहीं कहा था कि भारत को मुक्ति धनपतियों और समृद्ध जमीदारों से नहीं, बल्कि किसानों के उठ खड़े होने से मिलेगी।' बापू दूरदृष्टा थे। आजादी मिली भी ऐसे ही। हाथरस के एक किसान ने बापू की राह चुनी। वो उठा और ग्राम प्रधान बना। पूर्व माध्यमिक विद्यालय खुलवाकर गांव में पढ़ाई की दशा-दिशा बदल डाली। जेब से पैसा खर्च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:38 PM (IST)
        

गोदाम में लगी आग धमाके से छत गिरी

संवाद सहयोगी, हाथरस : भूरापीर स्थित आटोमोबाइल्स पा‌र्ट्स के गोदाम में शार्ट सर्किट से आग लग गई। हादसे में गोदाम में रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया। तड़के आग की खबर लगते ही लोगों में अफरा-तफरी मच गई। आग पर काबू पाने तक लाखों का नुकसान हो चुका था। भूरापीर की गली नंबर एक निवासी नगेंद्र उपाध्याय आटो पा‌र्ट्स का काम करते हैं। घर पर उन्होंने दुकान व गोदाम बना रखा है। देर रात करीब तीन बजे गोदाम में आग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:56 PM (IST)
        

हादसे में बुझ गया हाथरस का चिराग

जागरण संवाददाता, हाथरस : मथुरा में दिल्ली-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर शनिवार दोपहर टायर फटने से बेकाबू हुई वैगनआर कार ने जीएलए विवि के तीन इंजीनिय¨रग छात्रों को रौंद दिया। दो की मौत हो गई, जबकि तीसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। उसका आगरा में इलाज चल रहा है। कार चालक को छात्रों ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। जीएलए विश्वविद्यालय के कंप्यूटर साइंस तृतीय वर्ष के छात्र सुमित कुमार (20) निवासी गांव बाबू ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:50 PM (IST)
        

हादसे में बुझ गया हाथरस का चिराग

जागरण संवाददाता, हाथरस : मथुरा में दिल्ली-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर शनिवार दोपहर टायर फटने से बेकाबू हुई वैगनआर कार ने जीएलए विवि के तीन इंजीनिय¨रग छात्रों को रौंद दिया। दो की मौत हो गई, जबकि तीसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। उसका आगरा में इलाज चल रहा है। कार चालक को छात्रों ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। जीएलए विश्वविद्यालय के कंप्यूटर साइंस तृतीय वर्ष के छात्र सुमित कुमार (20) निवासी गांव बाबू बा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:49 PM (IST)
        

पटरी पर पड़ा रहा शव नहीं आई रेलवे पुलिस

संवाद सहयोगी, हाथरस : मथुरा रोड पर ट्रैक पार कर रही महिला की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। हादसे के बाद घटना स्थल पर पुलिस नहीं पहुंची तो परिजन शव समेट कर घर ले गए। हादसे के बाद काफी देर तक लोगों का मजमा लगा रहा। गांव नगला मोटा निवासी 35 वर्षीय मिथलेश शनिवार की सुबह बिना किसी को बताए घर से निकल गई थी। महिला काफी देर से घर से गायब थी। परिजनों ने ढूंढ़ने का प्रयास भी किया। बाद में उन्हें सूच... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 06:52 PM (IST)
        

हाईकोर्ट बेंच के लिए दिल्ली में गरजे हाथरस के अधिवक्ता

जागरण संवाददाता, हाथरस : पश्चिमी उप्र में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना की मांग को लेकर आगरा संघर्ष समिति की ओर से जंतर-मंतर (दिल्ली) पर आयोजित धरने में हाथरस के वकीलों ने भी भाग लिया। साथ ही 26 दिसंबर तक न्यायिक कार्य से विरत रहने का एलान भी किया है। शनिवार को इस धरने में द कलक्ट्रेट बार एसोसिएशन की ओर से सत्य प्रकाश शर्मा के नेतृत्व में सहभागिता की गई। प्रेम ¨सह यादव ने हाईकोर्ट बेंच की स्थापना क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 06:38 PM (IST)
        

आज स्वीकृत होगी 215.6 करोड़ की जिला योजना

संवाद सहयोगी, हाथरस : प्रदेश के दुग्ध विकास एवं जिले के प्रभारी मंत्री राममूर्ति वर्मा की अध्यक्षता में वर्ष 2015-16 की जिला योजना की संरचना पर रविवार को अंतिम मुहर लगेगी। इसके लिए डीएम ने जिला योजना के सदस्य विभागों के मुखिया के साथ बैठकर तमाम त्रुटियों को दूर करने सहित अन्य हिदायतें दीं। जिला योजना की संरचना पर विचार विमर्श के बाद रविवार को अंतिम रूप से मुहर लगेगी। इसके लिए प्रभारी मंत्री यूपी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 06:03 PM (IST)
        

¨हदूवादियों को परेशान कर रही जनपद पुलिस

संवाद सहयोगी, हाथरस : ¨हदूवादी नेताओं के यहां पुलिस की दबिश को लेकर विहिप कार्यकर्ताओं ने सासनी में कोतवाली चौराहे पर स्थित श्री हनुमान मंदिर परिसर में आवश्यक बैठक बुलाई। गोरक्षा प्रमुख विद्याभूषण गर्ग की अध्यक्षता मे हुई बैठक में जनपद पुलिस पर ¨हदूवादी नेताओं को बिलावजह परेशान करने का आरोप लगाया गया। बैठक में गर्ग ने कहा कि पुलिस प्रशासन जिस प्रकार हिन्दूवादी नेताओं के यहां सत्ता के दबाव में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:45 AM (IST)
        

एडीएम करेंगे वित्त एवं लेखाधिकारी की जांच

संवाद सहयोगी, हाथरस : बेसिक शिक्षा विभाग के वित्त एवं लेखाधिकारी के खिलाफ एचपी ¨सह कृषि जूनियर हाईस्कूल बिसावर के शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की शिकायत की जांच अपर जिलाधिकारी करेंगे। विद्यालय के शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों ने आरोपों में कहा है कि विद्यालय की प्रबंध समिति कालातीत हो गई है, जिससे उनका वेतन प्रधानाचार्य द्वारा निकाला जा रहा है, लेकिन बेसिक शिक्षा विभाग के वित्त एवं लेखाध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:44 AM (IST)
        

50 किमी बंच केबिल, फिर भी बिजली चोरी

संवाद सहयोगी, हाथरस : पिछले एक साल में जिले के तीन टाउनों में डेढ़ सौ किलोमीटर बंच केबिल पड़ चुकी है, लेकिन बिजली चोरी निरंतर हो रही है। जिस पर शासन स्तर पर बैठे अधिकारियों ने नाराजगी व्यक्त की है। जिले के हाथरस, सिकंदराराऊ और सादाबाद टाउन में जर्जर तारों को आरएपीडीआरपी योजना के तहत बदला जाना था। प्राइवेट कंपनी को इसका कार्य दिया गया। पिछले एक साल से लगातार गली मोहल्लों में बंच केबिल डाली जा रह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:43 AM (IST)
        

ठंड ने ली गरीब की जान

संवाद सहयोगी, हाथरस : पुरदिलनगर में आर्थिक तंगी से जूझते राम रतन कुशवाह शासन प्रशासन से मदद की गुहार करता रहा मगर उसका दु:ख दर्द न तो किसी राजनेता ने सुना, न ही किसी अधिकारी ने। भुखमरी से जूझ रहा रामरतन शीतलहर नहीं झेल सका। गुरुवार की शाम ठंड की चपेट में आने से मौत हो गई। राम रतन कुशवाह मूल रूप से पुरदिलनगर का निवासी था, उसके पास जीवकोपार्जन के लिए जमीन नहीं थी। उसका एक छोटा सा मकान था जो दस बार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:42 AM (IST)
        

कोहरे का कोहराम

जागरण संवाददाता, हाथरस : गुरुवार की देर रात को छाया कोहरा शुक्रवार को पूरे दिन डटा रहा। इससे पारा काफी गिर गया। दिन भर भास्कर के दर्शन न होने से आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ। कोहरे के कारण बाइपास पर दो कारें पलट गई। कोहरे के कारण ठिठुरन भी बढ़ गई है। यातायात भी प्रभावित रहा। ट्रेनें काफी विलंब से चलीं। ठिठुरन के कारण ही बाजारों में भी सन्नाटा पसरा रहा। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 19 डिग्री तथा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:42 AM (IST)
        

कछपुरा कांड : धमकी मिलने पर मांगी सुरक्षा

हाथरस : कछपुरा कांड में शुक्रवार को दर्जनों लोग कोतवाली हाथरस गेट पहुंचे और एसओ से मुलाकात करते हुए सुरक्षा की मांग की। उन्होंने कहा कि आरोपित लोग उन्हें धमकियां दे रहे हैं। पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन दिया। कछपुरा कांड में दो लोगों की जान जा चुकी है लेकिन ये मामला अभी शांत नहीं हो रहा है। शुक्रवार को गांव के रहने वाले दर्जनों महिला-पुरुष थाने पर पहुंचे और एसओ नित्यानंद से मुलाकात करते हुए सुरक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:41 AM (IST)
        

80 स्कूलों के सुधार को गोद लेंगे अफसर

संवाद सहयोगी, हाथरस : परिषदीय विद्यालयों की दशा सुधारने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग के आला अधिकारी ने कवायद शुरू कर दी है। बीएसए और उनके अधीनस्थों को विद्यालय गोद लेकर उनका कायाकल्प करने को कहा है। शहर क्षेत्र के कुछ विद्यालयों को छोड़ दे, तो अधिकांश परिषदीय स्कूल बदहाल हैं। देहात क्षेत्रों में तो स्कूलों की स्थिति दयनीय है। कहीं शिक्षक समय से नहीं पहुंचते तो कहीं बच्चे नदारद रहते हैं। पढ़ाई का हा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:40 AM (IST)
        

काकोरी कांड के शहीदों को नमन

संवाद सहयोगी, हाथरस : सिकंदराराऊ कोतवाली परिसर स्थित राष्ट्रवंदना भवन में शुक्रवार को कार्यक्रम हुआ जिसमें काकोरी कांड के शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। यहां बने शहीद स्मारक पर मोमबत्तिया जला कर देश के वीर सपूत पं. रामप्रसाद विस्मिल, अशफाक उल्ला खा एवं रोशन सिंह को भावभीनी श्रद्धाजंलि दी गई। मुख्य अतिथि कोतवाली प्रभारी महाराज सिंह भाटी ने कहा कि इन शहीदों से आज की युवा पीढ़ी को प्रेरणा लेनी चाहिए ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:39 AM (IST)
        

शहबाजपुर में राशन डीलर पर खींचतान

संवाद सहयोगी, हाथरस : शहबाजपुर में राशन डीलर के चयन को लेकर दो पक्षों में उठा-पटक जारी है। शुक्रवार को पांचवी बार प्रक्रिया शुरू हुई तो फिर सवाल उठने शुरू हो गए। खुली बैठक में हुई गिनती पर एक पक्ष के लोगों ने आपत्ति दर्ज करा दी। इस गांव में राशन डीलर का चयन के लिए पहले भी चार बार प्रयास हो चुके हैं मगर किसी न किसी कारण प्रक्रिया रोक दी गई। राशन डीलर न होने के कारण ग्रामीणों को परेशानी उठानी पड़ ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:38 AM (IST)
        

विकास के 97 ¨बदुओं के प्रपत्र ऑनलाइन

संवाद सहयोगी, हाथरस : मुख्यमंत्री के विकास एजेंडे से जुड़े ¨बदुओं की जांच अब ऑनलाइन प्रपत्रों में ही भरी जाएगी। इसके लिए विभागीय अफसर अपनी लॉगइन आइडी से यह सूचना अद्यतन करेंगे। विकास एजेंडा वर्ष 2014-15 के सभी प्रपत्र ऑनलाइन कर दिए गए हैं। इससे शासन को किसी भी जिले के विकास की सूचना की मॉनीट¨रग में दिक्कत नहीं होगी। समीक्षा में भी यह प्रपत्र महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। सभी 97 ¨वदुओं की सूचना के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:37 AM (IST)
        
(News from Hathras, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें