Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हाथरस

दूसरे दिन भी प्रमुख सचिव को सौंपी गईं शिकायतें

हाथरस : दौरे के दूसरे दिन भी विभिन्न लोगों ने प्रमुख सचिव नियोजन के यहां आगमन पर समस्याओं से अवगत कराते हुए उनके निदान की मांग की। भ्रष्टाचार अन्वेषण के रामगोपाल दीक्षित ने सलेमपुर बिजलीघर की दुर्दशा, उपेद्र कुमार के जाति प्रमाण पत्र का सत्यापन न होने का मामला उठाया। जिला कांग्रेस कमेटी के करुणेश मोहन दीक्षित ने बाईपास पर इगलास रोड पर गोल चक्कर बनवाने व डीएपी उपलब्ध कराने की मांग रखी। आरटीआई कार्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 12:50 AM (IST)
        

जैतई में स्कूल न होने पर छलका ग्रामीणों का दर्द

संवाद सहयोगी, हाथरस : प्रमुख सचिव नियोजन देवेश चतुर्वेदी ने शुक्रवार को लोहिया गांव जैतई के पंचायत घर में जनता दरबार लगाया और विकास कार्यों की जानकारी ली। बाद में गांव का भ्रमण कर हकीकत भी देखी। डा. राम मनोहर लोहिया समग्र गांव योजना में पिछले वित्त वर्ष में गांव जैतई का चयन हुआ था। जनता दरबार में देवेश चतुर्वेदी ने पहले ग्रामीणों से विकास कार्य की जानकारी ली। फिर सड़क निर्माण की जानकारी आरईएस के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 12:50 AM (IST)
        

शुरू हुआ कमाई का कुंभ

संवाद सहयोगी, हाथरस : अपने लाडलों को बगैर पढ़ाए ही प्रथम श्रेणी में हाईस्कूल व इंटर की परीक्षाएं पास कराने की अभिभावकों की ललक के चलते ही जनपद में बढ़ गए शिक्षा के सौदागर। नौकरशाहों की भी खूब बन आई। यूपी बोर्ड की परीक्षाएं उनके लिए बन गया कमाई का सालाना कुंभ। यह कुंभ अब सजना शुरू हो गया है। पहली कड़ी परीक्षा केद्रों को निर्धारण में ही वारे न्यारे शुरू हो गए हैं। डीआइओएस के यहां से चहेते संचालकों के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 12:47 AM (IST)
        

भाभी की चाहत में भाई का कत्ल

संवाद सहयोगी, हाथरस : सादाबाद के गांव पचावरी में किसान की गोली मारकर की गई हत्या का खुलासा पुलिस ने छह दिन में ही कर दिया। उसे किसी गैर ने नहीं, छोटे भाई ने ही मारा था। वह भी भाभी से अवैध सम्बंधों के चलते। पुलिस ने मृतक के पिता को गिरफ्तार कर जेल भेजा है, जबकि मुख्य आरोपी छोटा भाई फरार है। बता दें कि 24 अक्टूबर को गोवर्धन पूजा वाले दिन आतिशबाजी के बीच सत्यवीर सिंह पुत्र महावीर सिंह की खेत पर आलू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

कब्जे न हटे तो सीएम आवास पर आत्मदाह

संवाद सहयोगी, हाथरस : सिकंदराराऊ के देवरी पट्टी के नगला तुर्सी व कमालपुर के लोगों ने ग्राम पंचायत की सार्वजनिक संपत्ति पर अवैध कब्जे को लेकर सीएम आवास पर आत्मदाह की चेतावनी दी है। इसके लिए प्रशासन को 30 दिसंबर तक का समय दिया गया है। 31 दिसंबर को आत्मदाह करने की घोषणा की है। सुप्रीम कोर्ट व हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश, राजस्व मंत्री, मुख्य सचिव, डीजीपी, कमिश्नर, डीएम व एसडीएम सिकंदराराऊ को भेजे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

सिपाही से अभद्रता महंगी पड़ी

संवाद सहयोगी, हाथरस : मथुरा रोड पर एक सिपाही से हाथापाई करने के बाद बाइक सवार फरार हो गए। सिपाही ने तत्काल कंट्रोल रूम को सूचना दी। एसपी ने मामले को संज्ञान लेते हुए वायरलेस पर जिले की पुलिस को निर्देशित किया। युवकों को पकड़ने पर एसपी ने हाथरस गेट की एसआइ को सम्मानित किया। बुधवार की देर शाम पल्सर सवार दो युवक मथुरा रोड पर सार्वजनिक रूप से शराब का सेवन कर रहे थे। वहां से गुजर रहे सिपाही पवन ने इ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

बीयर लदा ट्रक पलटते ही लग गई भीषण आग

जागरण संवाददाता, हाथरस : गुरुवार की तड़के एनएच बाइपास पर नगला भुस के निकट बीयर से भरा ट्रक पलट गया। इस ट्रक में भीषण आग लग गई जिसके कारण गांव में अफरा-तफरी मच गई। एकत्रित लोगों ने दमकल के सहयोग से आग पर काबू पाया। इस दौरान ग्रामीण बीयर की केन भी ले जाने में सफल हो गए। पुलिस बाद में मौके पर आई। जानकारी के अनुसार मेरठ से लाखों रुपये की बीयर लेकर ट्रक फीरोजाबाद के लिए रवाना हुआ। यह ट्रक शहर में आन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

पांच साल में शुरू हो पाई पेयजल परियोजना

संवाद सहयोगी, हाथरस : मीतई तथा उसके मजरों को पेयजल सुविधा उपलब्ध कराने के लिए शुरू की गई एकल गांव पेयजल परियोजना वर्ष 2009 में शुरू हुई थी, लेकिन तब से आज तक किसी एक्सईएन के रुचि न लेने से यह लटकी हुई थी। अब यह योजना शुरू हो गई है। प्रमुख सचिव ने गुरुवार को इसका निरीक्षण किया तो पाइप लाइनों की हल्की लीकेज को छोड़कर पूरी योजना चालू हालात में मिली। प्रमुख सचिव ने मीतई स्थित एकल ग्राम पेयजल योजना क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

कोर्ट में बयान देने के बाद मिल रही धमकी

संवाद सहयोगी, हाथरस : आठ माह तक दुष्कर्म के मामले में कोर्ट में बयान देने पर आरोपी के परिजन युवती को धमका रहे हैं। इस संबंध में युवती ने थाना पुलिस को अवगत कराया। युवती ने एसपी से भी शिकायत करने की बात कही है। युवती ने परिवार की जान को खतरा बताया है। प्यार का झांसा देकर आठ माह तक दुष्कर्म करने पर युवती ने पड़ोसी युवक के खिलाफ कोतवाली हाथरस गेट में मुकदमा दर्ज कराया। बुधवार को पुलिस ने कोर्ट मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

सांसद आदर्श ग्राम योजना की गाइड लाइन आ गई

संवाद सहयोगी, हाथरस : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर सांसदों को आदर्श गांव बनाने के लिए दिए गए प्रस्ताव के बाद अब इसके लिए भारत सरकार ने गाइड लाइन भी जारी कर दी है। भारत सरकार के अधिकारियों ने वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिए जिला स्तरीय अफसरों को योजना से अवगत करा दिया है। ग्राम स्वराज्य व ग्राम समुदाय को महत्व राष्ट्रीय गर्व, देशभक्ति, एकता, आत्मविश्वास के लिए प्रेरित करना। मद्यपान से मुक्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

शिकायतकर्ता व प्रधान भिड़े

हाथरस : सहपऊ के गुतहरा में मॉडल स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे प्रमुख सचिव देवेश चतुर्वेदी के समक्ष ग्रामीणों ने कुछ मामलों को जोर-शोर से उठाया, जिससे उनके जाने के बाद दो पक्षों में जमकर नोक-झोंक हुई। विकास कायरें में धाधली व भ्रष्टाचार के आरोप ग्राम प्रधान व पूर्व ग्राम विकास अधिकारी हरिकेश यादव पर लगाए गए। शौचालय निर्माण व मनरेगा के तहत धन के गोलमाल को लेकर शिकायत की गई थी, जिसके तहत प्रमुख स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

स्वच्छता अपनाओ, रोगों को भगाओ

संवाद सहयोगी, हाथरस : स्वच्छता का संदेश देने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी निकले तो देश में झाडू लगाने वालों की होड़ लग गई, लेकिन फिर इस संदेश को लोग भूलने लगे। बहुत ही कम लोग जानते हैं कि गंदगी एक अभिशाप है। देश के लिए कलंक है। बीमारियों का घर है। अरबों रुपये की धनराशि इस गंदगी से फैलने वाली बीमारियों पर व्यय हो रही है। इसीलिए बीमारियों को भगाने के लिए हमें स्वच्छता को अपनाना ही होगा। प्रधानमंत्री ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

मुरसान में ट्रांसफार्मर फुंका

हाथरस : मौसम ठंडा हुआ भी नहीं और ओवर लोडिंग की समस्या पैदा हो गई। विद्युत विभाग के उपकरण खराब होने लगे। बुधवार की देर शाम को कस्बा मुरसान में नई बस्ती मोहल्ले में लगा ट्रांसफार्मर फाल्ट होते ही खराब हो गया। लोगों ने इसकी जानकारी विभाग के अधिकारियों को दी, लेकिन गुरुवार शाम तक ट्रांसफार्मर बदला नहीं जा सका। इसके चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सुबह लोग पीने के पानी के लिए परेशान हो गए। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

घुंघरू कारोबारी को मिली धमकी

हाथरस : बिसावर के घुंघरू कारोबारी को नामजद पिता-पुत्र से धमकी मिलने पर घुंघरू व्यवसायी ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। बिसावर के घुंघरू व्यवसायी एवं सपा लोहिया वाहिनी के पूर्व जिलाध्यक्ष जगवेन्द्र सिंह ने दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि उनका राजकोट (गुजरात) में घुंघरू का कारखाना था जहां पर योगेश, पिंका सहित दर्जन भर लोग काम किया करते थे। वहीं पर जून 2014 में योगेश की हत्या कर दी गई। इसमें पिंका व वीरेन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

घटतौली पर हंगामा-प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, हाथरस : आलू जोन में किसानों के साथ धोखा हो रहा है। खाद के नाम पर कीमत तो पूरी ली जा रही है मगर खाद कम दी जा रही है। इसे लेकर किसान भड़क गए। उन्होंने नारेबाजी करते हुए हंगामा काटा। सूचना पर सपा नेता भी आ गए। उनके हस्तक्षेप से उन्हें खाद पूरा मिल सकी। पश्चिमी यूपी का हाथरस जनपद आलू जोन में आता है। इस समय आलू की बोआई का काम चल रहा है। किसानों को इस समय खाद की जरूरत पड़ रही है और कि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

एपिक कार्ड पर नाम बदलना महंगा पड़ा

संवाद सहयोगी, हाथरस : सासनी में एक महिला के एपिक कार्ड (वोटर आईडी) पर अंकित नाम बदलना एक फोटोग्राफर को महंगा पड़ गया। इसकी वजह से उसे हवालात की हवा खाने को मजबूर होना पड़ा। मोहल्ला चामणवाला निवासी मुन्नी देवी के पति बाबूलाल की मौत लगभग पांच वर्ष पूर्व हो गई थी। इसी बीच मोहल्ले में शिविर लगाकर विधवा पेंशन के लिए बैंक में खाता खुलवाए गए, जिसमें मोहल्ले वालों ने वृद्धा का नाम नन्नी देवी लिखा दिया।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

मॉडल स्कूल इतना मरियल!

संवाद सहयोगी, हाथरस : माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत सहपऊ के गुतहरा का मॉडल स्कूल 302 लाख रुपये खर्च करने के बाद भी अनुपयोगी साबित हो रहा है। भवन निर्माण में मानकों की अनदेखी ही नहीं हुई, अपितु टेक्निकल गलतियां साफ उजागर हुई। 90 फीसद भुगतान के बाद भी आठ कमरों का निर्माण ही नहीं किया गया। फर्नीचर का धन दिए जाने के बाद भी बिजली कार्य करने से कार्यदायी संस्था ने हाथ खड़े कर दिए हैं। प्रमुख सचिव नियोजन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

बैंक कर्मियों ने किया प्रदर्शन

हाथरस : लंबित समस्याओं के समाधान के लिए बैंक कर्मियों ने अखिल भारतीय विरोध दिवस मनाया। यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियंस के आह्वान पर बैंक कर्मियों ने एक दिवसीय प्रदर्शन किया। जिला संयोजक बीएस जैन ने बताया कि वे दो वर्षो से वेतन बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार इस पर गंभीर नहीं है। उन्होंने कहा कि अपनी मांगों के लिए 12 नवंबर को बैंक कर्मी हड़ताल पर रहेंगे। एआइबीओए के प्रतिनिधि पंकज जैन ने सरकार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

ट्रक ने किशोर को रौंदा, हालत नाजुक

जागरण संवाददाता, हाथरस : ताऊ का खाना देकर लौट रहे किशोर को ट्रक ने रौंद दिया। उसे नाजुक हालत में अलीगढ़ में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद चालक ट्रक समेत भाग गया। ग्रामीणों ने पुलिस के होने पर ट्रक के भाग जाने पर रोष जाहिर किया है। गांव अखईपुर के रहने वाले सोमदत्त का 12 वर्षीय बेटा लल्ला साइकिल से अपने ताऊ को खाना देने के लिए अलीगढ़ रोड बाइपास के निकट आया था। जैसे ही वह सड़क पार कर रहा था, तभी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

सीसी रोड से रुक गया गांव का पानी

संवाद सहयोगी, हाथरस : बड़ी परियोजनाओं के निरीक्षण में प्रमुख सचिव नियोजन ने सादाबाद में पीडब्लूडी द्वारा त्वरित आर्थिक विकास योजना के तहत निर्मित पुरा मार्ग से नगला छत्तरगढ़ी वाया नगला राय सिंह तक 205.38 लाख रुपये की लागत से 4 किमी लंबी नवनिर्मित सड़क का निरीक्षण किया। रुदायन में सीसी रोड बनने से गांव की नालियों का पानी न निकलने से बड़ी समस्या पैदा हो गई है। इससे ग्रामीणों को गंदे पानी से निकलने को म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Hathras, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें