Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 18,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हाथरस

रेलिंग से टकरा गई बाइक, महिला मरी

संवाद सहयोगी, हाथरस : आगरा मार्ग के गांव बास अमरू के निकट सड़क किनारे लगी लोहे की रेलिंग से एक बाइक टकरा गई, जिससे बाइक सवार महिला की मौके पर ही मौत हो गई। दो अन्य घायलों को ग्रामीणों ने टेम्पो के माध्यम से आगरा भेजा। आगरा के थाना मलपुरा के गांव जारउआ खेड़ा निवासी 55 वर्षीय ओमप्रकाश अपनी पत्नी सरोज व 18 वर्षीय पुत्र जितेन्द्र उर्फ छोटू के साथ हाथरस के गांव तुरसैन में अपनी पुत्री के ससुर की मौत प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:33 AM (IST)
        

रंजिशन फायरिंग, महिला घायल

हाथरस : सहपऊ गांव बटपुरा में गुरुवार को दो पक्षों में फायरिंग हो गई। इसमें एक महिला घायल हुई है। उसे इलाज की खातिर आगरा भेजा गया है। विवाद की वजह पुरानी रंजिश बताई जा रही है। गांव बटपुरा के महेश व पूरन में विवाद चल रहा है। दोनों पक्षों में होली पर भी विवाद हुआ था। गुरुवार को दोनों ही पक्षों में फिर गाली-गलौज हुई। बात इतनी बढ़ गई कि फायरिंग की नौबत आ गई। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:32 AM (IST)
        

बहिष्कार का ऐलान हो सकता है वापस

संवाद सहयोगी, हाथरस : सादाबाद के कस्बा बिसावर की महापंचायत में 24 अप्रैल को होने वाले मतदान का बहिष्कार का एलान हो चुका है। यदि जिलाधिकारी ने बिसावर पहुंचकर लोगों को आश्वासन दिया तो बहिष्कार का ऐलान वापस हो सकता है। बिसावर अड्डे से कस्बा बिसावर जाने वाला मार्ग इतना बदहाल है कि सड़क किनारे पोखर है पूरी तरह से ओवर फ्लो हो चुकी है। हालात यह हैं कि सड़क दिखाई नहीं देती। गांव के सभी लोगों को इसी मार्ग ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:32 AM (IST)
        

महासमर-सियासी समर में दल-बदल के वार

जागरण संवाददाता, हाथरस : सियासी समर में अब दल-बदल के वार शुरू हो चुके हैं। कहीं अहम टकरा रहे हैं तो कहीं स्वार्थ आड़े आ रहे हैं। धुरंधरों को तोड़ने के लिए तो सियासी सूरमा मोहपाश फेंक रहे हैं मगर कुछ मौसमी नेता स्वार्थपूर्ति के लिए खुद ही पाला बदल रहे हैं। इस सब के चलते चुनावी टेंपरेचर अब ताव खा रहा है। चुनावी संग्राम में अब तक तो जनसंपर्क और सभाओं के माध्यम से वोट बटोरने की कोशिश हो रही थी, मगर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:25 AM (IST)
        

महासमर-आयोग के निर्देशों का कड़ाई से होगा पालन

संवाद सहयोगी, हाथरस : जिला निर्वाचन अधिकारी सूर्यपाल गंगवार की अध्यक्षता में बुधवार को मीडिया सर्टिफिकेट एण्ड मॉनीटरिंग कमेटी (एमसीएमसी) की बैठक में चुनाव आयोग के दिशानिर्देश से अवगत कराया। साफ कहा कि इनका कड़ाई से पालन होगा। बुधवार को कलक्ट्रेट में हुई बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2014 के दौरान समाचार पत्रों में निर्वाचन से संबंधित राजनीतिक दलों एवं प्रत्याशियों के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:25 AM (IST)
        

महासमर-मेहमानों-मेजबानों पर रहेगी आयोग की नजर

जागरण संवाददाता, हाथरस : लोकसभा चुनाव में आयोग किसी भी ऐसी बात को नजरअंदाज नहीं कर रहा, जिससे निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतदान में कोई व्यवधान उत्पन्न हो। आयोग की नजर प्रत्याशियों के समर्थकों व दबंगों पर भी रहेगी, जो मतदान केन्द्र के आसपास घरों में मेहमान के रूप में पनाह ले लेते हैं। खुफिया टीमें राजनीतिक मेहमानों व उन्हें पनाह देने वालों पर नजर रखेगी। चुनाव में मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए प्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:25 AM (IST)
        

महासमर-मतदान करके दिखाएं राष्ट्र प्रेम

जागरण संवाददाता, हाथरस : डीएम सूर्यपाल गंगवार ने जनपद के सभी मतदाताओं से अपील की है कि वे किसी प्रलोभन अथवा दबाव में आए बिना 24 अप्रैल को अपने मताधिकार का प्रयोग करके राष्ट्र प्रेम उजागर करें। बुधवार को शहर के रामलीला ग्राउण्ड चौराहा पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का शुभारम्भ करते हुए डीएम ने जिले में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मतदान के लिए जिला प्रशासन की प्रतिबद्धता जाहिर की। सभी मतदाताओं से अपील क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:25 AM (IST)
        

कैंटर की टक्कर से सिपाही की मौत

संवाद सहयोगी, हाथरस : सासनी कोतवाली से गश्त पर गये एक सिपाही को कैंटर ने टक्कर मार दी। गम्भीर रूप से घायल सिपाही को सीएचसी पर लाया गया। जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद मृतक का शव परिजनों को सौंप दिया। सिपाही कमलेश बाबू यादव पुत्र श्याम सिंह यादव निधौली कलां के गांव नगला खिल्ली का रहने वाला है। वर्तमान में वह कोतवाली सासनी में तैनात था। मंगलवार की देर रात वह अपने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:25 AM (IST)
        

महासमर : 33 हजार नए मतदाता पहचान पत्र प्राप्त हुए

हाथरस : भारत निर्वाचन आयोग से जनपद हाथरस के करीब 33 हजार नये मतदाताओं के रंगीन फोटोयुक्त मतदाता पहचान पत्र (एपिक कार्ड) प्राप्त हो गए हैं। इन्हें जल्द ही मतदाताओं में वितरित किया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि विधान सभा हाथरस निर्वाचन क्षेत्र के कुल 13,336 मतदाता, सादाबाद के कुल 10,037 तथा सिकन्दराराऊ के कुल 9,678 मतदाताओं के रंगीन फोटोयुक्त मतदाता पहचान पत्र (एपिक कार्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:25 AM (IST)
        

सत्र बीता, फिर भी नहीं मिली यूनीफार्म

हाथरस : परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चे आज भी स्कूली यूनीफार्म के लिए परेशान हैं। बच्चे अब भी पुरानी यूनीफार्म पहनकर स्कूल आ रहे हैं। शासन की मंशा है कि प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों को योजनाओं का पूरा लाभ मिले। हर साल करोड़ों का बजट उपलब्ध कराया जाता है, लेकिन सर्व शिक्षा अभियान के तहत आने वाले बजट का बंदरबांट अधिकारी कर लेते हैं, जिससे बच्चों को योजनाओं का लाभ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:25 AM (IST)
        

फसलों को उजाड़ रहीं नील गायें

संवाद सहयोगी, हाथरस : सासनी और आसपास के गांव में नीलगाय फसलों को बेहद नुकसान पहुंचा रही हैं। किसानों कई बार वन विभाग के अधिकारियों से गुहार लगाने लगा चुके हैं, लेकिन अधिकारी इसे गम्भीरता से नहीं ले रहे हैं। किसान रामप्रकाश नगाइच का कहना है कि नील गायों को यदि मार दिया जाए तो उन पर मुकदमा दायर कर दिया जाता है। सड़क पर गुजरते वाहनों से नीलगाय टकरा चुकी हैं। इससे अनेक लोगों के गंभीर चोटें आई हैं। खा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:25 AM (IST)
        

निगरानी दल के हाथ लगी एक लाख रुपये की रकम

संवाद सहयोगी, हाथरस : सासनी में प्रवर्तन निगरानी दल की टीम के अधिकारी मथुरा प्रसाद गुप्ता ने हनुमान चौकी पर की जा रही वाहन चेकिंग के दौरान एक कार से एक लाख रुपए बरामद हुए। कागजात दिखाने के बाद रकम उसके स्वामी को लौटा दी गई। बुधवार को विवेक विहार कालोनी आगरा रोड अलीगढ़ के सुरेश कुमार जैन ने सासनी तहसील में एक बीघा कृषि भूमि का बैनामा कराया था। जिसकी कुछ बकाया राशि देनी थी। अलीगढ़ बैंक से रुपए लेक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:25 AM (IST)
        

महासमर- रालोद प्रत्याशी को नोटिस

संवाद सहयोगी, हाथरस : मुरसान के जीएसएस इंटर कालेज में मंगलवार को हुई जयंत चौधरी की सभा में आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप है। सहायक रिटर्निग आफिसर ने रालोद प्रत्याशी को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। सभा तय समय से अधिक देर तक चलने तथा खाने के पैकेट बांटने का आरोप लगा है। प्रशासनिक सूत्रों का कहना है कि आयोजकों ने सभा के लिए सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक की अनुमति ली थी, लेकिन जयंत चौधरी समय से सभा मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:25 AM (IST)
        

पालीटेक्निक छात्रों ने डीएम से लगाई गुहार

संवाद सहयोगी, हाथरस : एमजी पालीटेक्निक कालेज में छात्रवृत्ति और प्रतिपूर्ति शुल्क न मिलने से तमाम छात्र परेशान है। छात्र लगातार अफसरों के यहां चक्कर काट रहे हैं, लेकिन उन्हें कोई आश्वासन ही मिलता है। बुधवार को तमाम छात्रों ने जिलाधिकारी को जानकारी दी। कालेज में सैकड़ों गरीब छात्र पढ़ते हैं और वो छात्रवृत्ति एवं प्रतिपूर्ति शुल्क पर निर्भर रहते हैं। हास्टल न होने पर छात्रों को किराये पर कमरा लेक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:25 AM (IST)
        

चिकित्सक के घर पर छापा, ताला जड़ा

जागरण संवाददाता, हाथरस : बुधवार को जिला अस्पताल में जमकर हंगामा हुआ, क्योंकि डीएफओ ने एक डाक्टर के आवास पर छापा डाला था। सूचना प्रतिबंधित वन्य जीव के होने की थी। वही मौके पर एयरगन भी मिली। इस बात की जानकारी होते ही स्टाफ ने इमरजेंसी पर ताला जड़ दिया। सीएमएस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए। इस हंगामे के बाद डीएफओ को चिकित्सक को छोड़कर जाना पड़ा। डाक्टर का तर्क था कि एयरगन बंदरों के आंतक के क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:25 AM (IST)
        

बाइक चोरी का आरोपी थाने से हथकड़ी समेत भाग गया

संवाद सहयोगी, हाथरस : सादाबाद में मंगलवार की रात चोरी की बाइक सहित पकड़ा गया व्यक्ति बुधवार को तड़के कोतवाली से हथकड़ी समेत फरार हो गया। बताया जाता है कि उसे पकड़ने के लिए मुंशी दौड़ा मगर वह घायल हो गया। कोतवाली प्रभारी ने पहरेदार व मुंशी के खिलाफ अभियोग दर्ज कराया है। बताया जाता है कि एक अप्रैल को स्थानीय पुसैनी रोड से निजाम खां पुत्र वीरवक्श निवासी मोहल्ला चावड़वाला की हीरो होण्डा स्पलेंडर बाइक चोरी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:25 AM (IST)
        

राम दूत अतुलित बल धामा

जागरण संवाददाता, हाथरस : मंगलवार से शुरू हुई हनुमान जयंती समारोहों की धूम बुधवार तक चली। मंदिरों में 56 भोग लगे तो सुंदर कांड पाठ भी हुआ। नया मिल परिसर स्थित बालाजी महाराज मंदिर में 56 भोग व फूल बंगला सजा। प्रदीप गुप्ता, नेहनू खरादी, प्रीतुल उपाध्याय, राज शर्मा, धीरज चंदेल, ओम प्रकाश कश्यप, दिनेश शर्मा, सुनील शर्मा, राहुल चौधरी आदि का सहयोग रहा। सहपऊ : हनुमान टीले पर भक्तों की भारी भीड़ जुटी।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:25 AM (IST)
        

महासमर : मतपत्र लगाकर सील की गई ईवीएम

जागरण संवाददाता, हाथरस : लोकसभा सामान्य निर्वाचन के तहत जिले में 24 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए बुधवार को एमजी पॉलीटेक्निक कालेज में विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र हाथरस, सिकन्दराराऊ एवं सादाबाद के कुल 1168 मतदेय स्थलों के लिए ईवीएम में मतपत्र लगाकर सील करने की कार्यवाही की गई। डीएम सूर्यपाल गंगवार तथा एडीएम उदयीराम ने एमजी पॉलीटेक्निक कालेज में जाकर ईवीएम में मतपत्र लगाकर सील करने की कार्यवा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:25 AM (IST)
        

फर्जी शिक्षिका को अब पुलिस ढूंढे़गी

संवाद सहयोगी, हाथरस : फर्जी प्रमाण पत्रों के जरिये नौकरी करना अब शिक्षिका को महंगा पड़ गया है। बीएसए ने शिक्षिका की सेवा समाप्त कर दी थी, वहीं अब थाना हाथरस गेट में फर्जीवाड़ा की रिपोर्ट दर्ज हो गई है। पुलिस अब साक्ष्यों के आधार पर शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई करेगी। फर्जी प्रमाण पत्रों के आधार पर नौकरी करने वाले शिक्षक व शिक्षिकाओं के खिलाफ पूर्व में भी कई रिपोर्ट दर्ज हो चुकी हैं, लेकिन कठोर क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:25 AM (IST)
        

25 मार्च से बैंक का सिस्टम फेल,प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, हाथरस : ग्रामीण बैंक ऑफ आर्यावर्त शाखा जरेरा का कम्प्यूटर सिस्टम 25 मार्च से खराब है। इससे बैंक में लेन-देन एवं लोन का कार्य नहीं हो पा रहा है। परेशान उपभोक्ताओं ने बुधवार को प्रदर्शन किया। ग्रामीण बैंक ऑफ आर्यावर्त में 25 मार्च से सिस्टम खराब है। बुधवार को उपभोक्ता भड़क गए। बैंक का गेट बंद कर बाहर प्रदर्शन किया। बाद में आरएम ने फोन पर बुधवार को सिस्टम दुरूस्त कराने का आश्वासन दिया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:25 AM (IST)
        
(News from Hathras, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »