Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 23,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हाथरस

सराफ की हत्या और लूट के विरोध में मुरसान बंद

संवाद सहयोगी, हाथरस : मुरसान में सराफ की हत्या और लूट की घटना से लोगों में भारी आक्रोश है। सोमवार को मुरसान के सभी बाजार बंद रहे। मंदिरों में पट तक नहीं खुले। शव आते ही घर पर कोहराम मच गया। शवयात्रा में हजारों लोग शामिल हुए। पुलिस पर लोगों ने जमकर गुबार निकाला। डीआइजी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। वे केवल लोगों को आश्वस्त करते नजर आए। लोगों ने अनिश्चितकालीन बंद का एलान करते हुए पुलिस को तीन दिन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 12:42 AM (IST)
        

मंदिर से लौटती महिला पर भी ताना था तमंचा

जागरण संवाददाता, हाथरस : सराफ कृष्णकांत उर्फ सोनू रघुवंशी के हमलावर दो बाइकों पर सवार चार लोग बताए गए हैं। इनमें दो युवकों ने हेलमेट पहन रखा था, जबकि दो के चेहरों पर कोई नकाब नहीं था। हेलमेट पहने युवक गली के बाहर खड़े थे। गली में अंधेरा था। ऐसे में एक महिला ने इनको टोका तो उसपर भी तमंचा तानकर जान से मारने की धमकी दी थी, जिसके कारण वह पीछे हट गई। चारों लोग घटना को अंजाम देकर स्टेशन की ओर भाग गए थे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 12:42 AM (IST)
        

शराबी ने घर में घुसकर किशोरी को दबोचा

हाथरस : सिकंदराराऊ नगर के मोहल्ला शीशगर निवासी एक किशोरी को शराबी युवक ने घर में घुसकर दबोच लिया। तहरीर परिजनों ने कोतवाली में दी है। मोहल्ला नगला शीशगर में यह किशोरी सोमवार की दोपहर अपने भाई के साथ घर में थी, तभी पड़ो का ही युवक शराब के नशे में धुत हो कर घर में घुस आया तथा किशोरी को बुरी नीयत से दबोच लिया। किशोरी चिल्लाने लगी। शोर सुन कर मोहल्ले के लोग आ गये तो आरोपी युवक भाग गया। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 12:42 AM (IST)
        

ट्रैक्टर खरीदने आए थे, बदमाशों ने लूटा

संवाद सहयोगी, हाथरस : सासनी कोतवाली क्षेत्र के गांव बिलखौरा में इंडिका कार से ट्रैक्टर खरीदने आए चार व्यापारियों को नकाबपोश हथियारबंद बदमाशों ने गांव से निकलते ही घेरकर लूट लिया। जानकारी होने पर एकत्र हुए ग्रामीणों को व्यापारियों के बारे में गाय चोर बताते हुए बदमाश फरार हो गए। व्यापारी शाहनवाज पुत्र जहीर अहमद, इवान पुत्र महफूज, बाबू हसन पुत्र जाहिद हुसैन, निवासी सैतली (अमरोहा) तथा अहमद अली पुत्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 12:42 AM (IST)
        

पवन कोठारी को मिला बंदी सुधार सम्मान

संवाद सहयोगी, हाथरस : सासनी के केएल जैन इंटर कॉलेज में शिक्षक रहे केके कोठारी के पुत्र पवन कोठारी को बंदी सुधार सम्मान से नवाजा गया। उन्होंने उत्तराखंड में नौ कैदियों को कंप्यूटर प्रशिक्षण दिया है। इससे पूर्व भी उन्हें बंदी सुधार के लिए राष्ट्रपति पुरस्कार मिल चुका है। 1989 में केएल जैन इंटर कॉलेज से इंटर विशेष योग्यता के साथ पास कर उन्होंने प्रदेश में 13वां स्थान हासिल किया था। बाद में उनकी निय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 02:22 AM (IST)
        

हाथरस से फरह गए सैकड़ों भाजपाई

हाथरस : पं.दीनदयाल उपाध्याय के जन्मदिन पर मथुरा के फरह स्थित दीनदयाल धाम पर रविवार को आयोजित मेले में आए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के स्वागत के लिए सैकड़ों भाजपाई रवाना हुए। इतवार की सुबह नगला बेलनशाह स्थित पालिकाध्यक्ष के आवास से एक बस व कार में सवार कार्यकर्ताओं को रवाना किया गया। इस बस को पालिकाध्यक्ष डौली माहौर व उनके पति वासुदेव माहौर एडवोकेट ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। वहीं भाजपा के जि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 02:22 AM (IST)
        

हाईटेंशन तार टूटा, छह घायल

जागरण संवाददाता, हाथरस : इतवार की देर शाम को गांव ताजपुर में हाईटेंशन का तार टूट जाने से आए करंट के कारण आधा दर्जन घायल हो गए। वहीं घरों में बिजली के उपकरण भी फुंक गए। ग्रामीणों ने इसके प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए बिजलीघर को घेर लिया और नारेबाजी की। पुलिस ने पहुंचकर लोगों को समझाया। गांव ताजपुर में इतवार की देर शाम को हाईटेंशन का तार टूटकर घरेलू लाइन पर जा गिरा, जिसके कारण घरों में टीवी, पंखा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 02:22 AM (IST)
        

चोरों ने छीना चैन

जागरण संवाददाता, हाथरस : जिले में फिर से चोरों का आतंक बढ़ गया है। रात में सादाबाद व सासनी में भी चोरों ने वारदातों को अंजाम दिया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। वहीं ग्रामीणों ने भी रात में पुलिस गश्त बढ़ाए जाने की मांग की है। ताकि चोरियों पर अंकुश लग सके। सासनी : नया नगला निवासी निखिल कुमार पुत्र अर्जुन सिंह का परिवार शनिवार की रात्रि को घर में सोया हुआ था। रात्रि में अज्ञात बदमाश उसके घर की ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 02:22 AM (IST)
        

विद्युत बकाएदारों को अब पुलिस का खौफ

संवाद सहयोगी, हाथरस : विद्युत बिल का बकाया जमा कराने के लिए अब अधिकारियों ने कमर कस ली है। लगातार गांवों का भ्रमण आदि करके बकाएदारों को चिह्नित किया जा रहा है। पिछले एक हफ्ते में जिले भर में करीब सौ बकाएदारों पर रिपोर्ट दर्ज हो चुकी है। ऐसे में अब बकाएदारों को पुलिस का खौफ सताने लगा है। इससे तमाम बकाएदार भूमिगत हो गए हैं। शत प्रतिशत राजस्व वसूली के लिए तमाम प्रयास पूर्व से चले आ रहे हैं, लेकिन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 02:22 AM (IST)
        

सीनियर में प्रवीन, जूनियर में अभिषेक ने मारी बाजी

संवाद सहयोगी, हाथरस : सादाबाद के श्री वासुदेव विद्या मंदिर में गत माह हुई सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया। इमें सफल विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया। मुख्य अतिथि रामलीला समिति के अध्यक्ष अनिल पाराशर उर्फ डब्बू ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं से जहां बच्चों का बौद्धिक विकास होता है। सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के कार्यकर्ता लोकेश वाष्र्णेय, राहुल वर्मा के अन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 02:22 AM (IST)
        

अजित सिंह आज हाथरस आएंगे

हाथरस : राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष व पूर्व केन्द्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह सोमवार को हाथरस आएंगे। वह मुरादनगर में घायल हुए कार्यकर्ताओं को हाल-चाल लेंगे। उनके स्वागत की तैयारी कर रहे कार्यकर्ताओं में उत्साह है। पूर्व विधायक व पश्चिमी उप्र के प्रभारी डा. अनिल चौधरी ने प्रेस को बताया कि अजित सिंह सुबह दस बजे दिल्ली से चलेंगे और यमुना एक्सप्रेस होते हुए दोपहर 12.30 बजे सोनाई स्थित सोहनलाल वाल्मीकि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 02:22 AM (IST)
        

दुकानदार की हत्या कररुपये से भरा थैला लूटा

संवाद सहयोगी, हाथरस : मुरसान में रविवार की शाम दुकान बंद कर घर लौट रहे आभूषण विक्रेता को बदमाशों ने घर के बाहर गोली मार दी। बदमाश रुपयों व आभूषण से भरा थैला लूटकर फरार हो गए। लोग दुकानदार को घायल अवस्था में जिला अस्पताल लेकर गए। अलीगढ़ ले जाते समय उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी पर एसपी, एएसपी व सीओ मौके पर पहुंचे। सोनू रघुवंशी पुत्र वीरेंद्र रघुवंशी निवासी नई बस्ती आभूषण की दुकान चलाते हैं। मुर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 02:22 AM (IST)
        

दो बाइकें भिड़ीं, पांच घायल

संवाद सहयोगी, हाथरस: अलीगढ़ रोड पर दो बाइकों की जबरदस्त भिड़ंत में पांच युवक घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल लाया गया। यहां दो युवकों को गंभीर अवस्था में अलीगढ़ रेफर किया। अस्पताल पर चीख-पुकार मची रही। तेज व लापरवाही से बाइक चलाने का खामियाजा युवकों को भुगतना पड़ा। तमनागढ़ी निवासी तीन युवक बाइक पर शहर से अपने घर लौट रहे थे। बताते हैं कि बाइक की रफ्तार तेज थी तथा किसी ने हेलमेट भी नहीं लगा रखा र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 02:22 AM (IST)
        

मसाला कंपनी एजेंट से 37 हजार की लूट

संवाद सूत्र, हाथरस : अलीगढ़ जिले के विजयगढ़ कस्बे से चार किमी दूर कुरहला के पास बंबा पर दिनदहाड़े एक एजेंट से 37 हजार रुपये लूट लिए गए। हाथरस जिले के गांव चंदपा निवासी सुभाष चंद्र शर्मा हाथरस में बीएमबी मसाले कंपनी में एजेंट हैं। रविवार को वह बाइक लेकर तगादे पर निकले। उन्होंने खैर (अलीगढ़) से एक दुकानदार से दस हजार रुपये का पेमेंट लिया। इसके बाद कस्बा विजयगढ़ पहुंचे। यहां से ऋषि वाष्र्णेय से 27... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 02:22 AM (IST)
        

खुलेआम बिक रहे मीट की शिकायत पुलिस से

संवाद सहयोगी, हाथरस : सिकंदराराऊ में भारतीय स्टेट बैंक रोड पर सूअर के मीट की बिक्त्री को लेकर स्थानीय लोगो ने शिकायत कर दी। मीट बिक्त्री रुकवाने पहुंचे प्रभारी निरीक्षक एसपी सिंह एवं कस्बा इंचार्ज विपिन यादव से वाल्मीकि समाज की महिलाओं की तीखी नोक-झोंक हुई। कोतवाली प्रभारी ने मीट विक्त्रेताओं को सड़क से अलग बंद स्थान पर मीट बिक्त्री की हिदायत दी है। वाल्मीक समाज के कुछ लोग एसबीआई रोड पर खोखे में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 02:22 AM (IST)
        

साब! मां को पेंशन दिलवाओ

संवाद सहयोगी, हाथरस : सहपऊ के ग्राम परसौरा का कृष्णवीर शर्मा (13) कक्षा 9 का छात्र है। पिता की मृत्यु 15 दिसम्बर 2010 को हो गई। अत्यंत गरीबी के चलते उसकी मां निर्मला देवी अपने चार बच्चों का जीवन यापन मेहनत मजदूरी के साथ सिलाई करके कर रही है। अब कृष्णवीर अपनी मां को विधवा पेंशन दिलाने के लिए अधिकारियों के यहां चक्कर काट रहा है। कृष्णवीर ने बताया कि शासन द्वारा संचालित विधवा, समाजवादी पेंशन योजना, ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 02:22 AM (IST)
        

चिह्नित होंगे उपद्रव व पथराव करने वाले

संवाद सहयोगी, हाथरस : संगीत सम्मेलन में उपद्रव करने वालों के खिलाफ कार्रवाई संभव है। सीसीटीवी रिकार्डिग के जरिए उपद्रवियों को चिन्हित किया जा रहा है। कोतवाली सदर प्रभारी ने पथराव व आगजनी का मुकदमा भी दर्ज करा दिया है। गिरफ्तारी के लिए जल्द ही पुलिस आरोपियों के घरों पर दबिश देगी। मेला श्री दाऊजी महाराज के समापन वाले दिन 18 सितंबर की रात संगीत सम्मेलन का आयोजन हुआ। पूर्व की भांति कार्यक्रम में अप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 02:22 AM (IST)
        

केंद्र करेगा अति दलित बस्तियों का कल्याण

जागरण संवाददाता, हाथरस : केन्द्र सरकार ने अति पिछड़े दलित गांवों की सुध ली है। केन्द्र सरकार की योजना के तहत दलित बहुल ग्रामों में नाली खड़ंजे और सामुदायिक भवन का निर्माण कराया जाएगा। प्रदेश के समाज कल्याण विभाग को प्रस्ताव बनाने की जिम्मेदारी दी गई है। प्रमुख सचिव (समाज कल्याण विभाग) सुनील कुमार ने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी किए हैं। प्रमुख सचिव ने कहा है कि संविधान के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 02:22 AM (IST)
        

पांच नए कृषि विवि खोलेंगे : बालियान

जागरण संवाददाता, हाथरस : केन्द्रीय कृषि खाद्य प्रसंस्करण उद्योग राज्य मंत्री संजीव कुमार बालियान ने स्वीकार किया कि देश में कृषि विश्वविद्यालयों की कमी है। बताया कि जल्द ही पांच और कृषि विश्वविद्यालय खोलने की योजना है। दिल्ली में 25 सितंबर को अलीपुर मंडी का उद्घाटन किया जाएगा, ताकि किसान अपनी फसल, खाद्य सामग्री बेंच सकें। उन्होंने यह भी कहा कि शीघ्र ही बैरियर प्रणाली समाप्त की जाएगी। बालियान इ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 02:22 AM (IST)
        

भाई की हत्या के आरोप में भाई को भेजा जेल

संवाद सहयोगी, हाथरस : सिकंदराराऊ कोतवाली पुलिस ने हरपाल हत्या काण्ड में मृतक के भाई को जेल भेज कर हत्याकांड का खुलासा करने का दावा किया है, जबकि आरोपी युवक पुलिस की कार्यवाही पर सवाल उठाते हुए स्वंय को निर्दोष बता रहा है। 19 अगस्त को हरपाल सिंह निवासी गाव माधुरी की अगसौली पैंठ से लौटते समय अगसौली रेलवे स्टेशन के निकट गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। घटना की रिपोर्ट अज्ञात हत्यारों के खिलाफ छोटे भा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 02:22 AM (IST)
        
(News from Hathras, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें