« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हाथरस

शादी के एक दिन बाद से ही लापता है युवक

संवाद सहयोगी, हाथरस : शादी के एक दिन बाद से लापता युवक की तलाश में परिजन दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। कई दिन से परिजन शहर के बाजारों में युवक की तस्वीर लिए भटक रहे हैं। अभी तक युवक का कुछ पता नहीं चला है। परिजनों के अनुसार वे इगलास थाने में मुकदमा दर्ज करा चुके हैं, लेकिन पुलिस मामले में लापरवाही बरत रही है। 26 वर्षीय सुधीर पुत्र हरीशचंद्र गुप्ता निवासी तोछीगढ़ (इगलास) गांव में ही परचून की दुकान ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:59 PM (IST)
        

हाईटेंशन तार टूटने से लगी आग, भारी क्षति

जागरण संवाददाता, हाथरस : शुक्रवार की सुबह गांव सिथरौली में हाईटेंशन लाइन टूटकर गिर जाने से बुर्जी बिटौरों में आग लग गई। हवा के रुख से आग की लपटें भी तेज हो गई। इसमें लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। एकत्रित ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया। गांव सिथरौली के रहने वाले दर्जन भर लोगों के एक ही स्थान पर बुर्जी-बिटौटे रखे हैं, जहां पशुओं को भी बांध दिया जाता है। इनके ऊपर से गुजरती हाईटेंशन लाइन का तार शुक्रव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 06:10 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री कल्याण कोष से मुआवजा दिलाने की मांग

संवाद सहयोगी, हाथरस : वकील हत्याकांड के मामले में डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को डीएम से मिला। अधिवक्ताओं ने मुख्यमंत्री कल्याण कोष से परिवार को मुआवजा दिलाने की मांग की। इससे पहले बार हाल में बैठक हुई, जिसमें फैजाबाद बार एसोसिएशन के अध्यक्ष व उनके बेटे के खिलाफ हुई कार्रवाई की ¨नदा की गई। बैठक के दौरान बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक कुमार शर्मा ने बताया कि वरिष्ठ अधिवक्ता व ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:02 AM (IST)
        

थप्पड़ से तिलमिलाए दबंगों ने युवती को बुरी तरह पीटा

संवाद सहयोगी, हाथरस : बाजार से घर लौट रही युवती को तीन युवकों ने बुरी तरह पीटा। इस युवती का गुनाह बस इतना था कि उसने छेड़छाड़ करने पर एक युवक को थप्पड़ जड़ दिया। फिर क्या था, तीनों युवकों ने युवती को पकड़ लिया और सड़क पर घसीटते हुए झाड़ियों की ओर ले जाने लगे। शोर सुनकर एकत्रित हुए लोगों को देख आरोपी वहां से भाग खड़े हुए। गांव तरफरा की रहने वाली यह युवती रोजाना की तरह नौकरी करने शहर आई थी। युवती एक स्टोर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:02 AM (IST)
        

अब उग्र आंदोलन की राह पर कर्मी

जागरण संवाददाता, हाथरस : स्वास्थ्य कर्मचारी अब उग्र आन्दोलन की राह पर हैं। इसके लिए उन्हें प्रांतीय निर्देशों का इंतजार है। हड़ताली कर्मचारियों ने बैठक कर समस्याओं के निदान के प्रति बरती जा रही उदासीनता को लेकर नाराजगी जाहिर की। उनका कार्य बहिष्कार चौथे दिन भी जारी रहा। यूपी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रीयल के बैनर तले स्वास्थ्य कर्मचारी चार दिन से आन्दोलन कर रहे हैं। गुरुवार को आन्दोलन के चौ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:01 AM (IST)
        

भाव की चमक में गिरा गेहूं खरीद

संवाद सहयोगी, हाथरस : भले ही जिले में गेहूं खरीद लक्ष्य पूरा कर लिए जाने का दावा किया जा रहा है, लेकिन मंडी समिति में मार्के¨टग के खरीद केंद्र का लक्ष्य काफी पीछे चल रहा है। यहां पर लक्ष्य के सापेक्ष महज 33 फीसद खरीद हो पाई है। खरीद प्रभारी ने निर्धारित समय में लक्ष्य को पूरा कर लिए जाने का दावा किया है। इधर खरीद केंद्रों द्वारा गेहूं को भंडारित कराने में भारी दिक्कत झेलनी पड़ रही है। ट्रक वेयर हाउ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:01 AM (IST)
        

चरस माफिया को भेजा जेल

संवाद सहयोगी, हाथरस : हाथरस गेट पुलिस ने नशीले पदार्थ का कारोबार करने वाले युवक को जेल भेजा है। पुलिस के मुताबिक आरोपी युवक चरस माफिया है तथा बड़े पैमाने पर नशीले पदार्थ के धंधे को अंजाम दे रहा था। अलबत्ता युवक की पत्नी उसे निर्दोष साबित करने के लिए कोतवाली पर डटी रही। 13 मई की रात इगलास अड्डा निवासी नईम बागला कालेज मार्ग स्थित जूस की दुकान पर आया था। नईम की मंडी में फलों की आढ़त है। तगादे से लौटत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:00 AM (IST)
        

'मुझे टोंटा से कम मत समझना'

जागरण संवाददाता, हाथरस : मथुरा जेल से हाइवे तक गैंगवार में भले ही कुख्यात राजेश शर्मा उर्फ टोंटा मारा जा चुका है, मगर उसके नाम की दहशत आज भी लोगों के दिलोदिमाग पर छाई है। एक माननीय का टोंटा से अपनी तुलना कर अपने ही एक समर्थक को धमकाना कुछ ऐसा ही संकेत दिखाई दे रहा है। समर्थक का कुसूर सिर्फ इतना था कि उसने फेसबुक पर माननीय का फोटो डालकर पूछ लिया था कि आप कहां हैं। इस पर लोगों के ऊल-जुलूल कमेंट आने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:00 AM (IST)
        

बढ़ी गर्मी, हाल बेहाल

जागरण संवाददाता, हाथरस : बारिश के बाद उमस और बढ़ गई है। ऐसे में लोगों का हाल बेहाल है। बिजली की किल्लत के कारण लोग ज्यादा परेशान हैं। गर्म हवाओं का दौर देर शाम तक चलता रहता है। मंगलवार की शाम को आंधी-बारिश से तबाही के साथ-साथ गर्मी से राहत भी मिली थी, लेकिन अब फिर से सूरज के तेवर तीखे हो गए हैं। गुरुवार की सुबह से ही तपन और बढ़ गई। उमस के कारण लोगों का बुरा हाल था। दोपहर के वक्त बिजली न आने से... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 12:49 AM (IST)
        

गर्मियों की छु़ट्टी में भी मिलेगा मिड-डे मील

संवाद सहयोगी, हाथरस : ग्रीष्मावकाश में स्कूली बच्चों को मिड-डे मील का तोहफा शासन ने दिया है। इन छुट्टियों में विद्यालयों में सुबह 9 बजे से 11 बजे के बीच एमडीएम वितरण कराए जाने के आदेश जिलाधिकारी ने दिए हैं। निदेशक मध्यान्ह भोजन प्राधिकरण ने सूखाग्रस्त घोषित जनपदों में एमडीएम से आच्छादित विद्यालयों में छात्र-छात्राओं को एमडीएम वितरण कराने के आदेश दिए हैं। गुरुवार से विद्यालयों में 30 जून तक अवकाश ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 12:48 AM (IST)
        

आध्ाी के बाद सुचारू नहीं हो सकी बिजली सप्लाई

जागरण संवाददाता, हाथरस : आंधी बारिश के बाद अभी देहातों की बिजली ढर्रे पर नहीं आई है। इस अंधड़ के चलते दर्जनों लोग बेघर हो गए हैं। इनकी तरफ अभी किस का ध्यान नहीं है। अधिकारी अभी सर्वे करने में ही लगे हुए हैं। बिजली कर्मचारी फाल्ट को ठीक करने में जुटे हैं। टूटे पोलों को बदलवाया जा रहा है। इधर वन विभाग की टीम भी पेड़ों को हटवा रही है। इस आंधी बारिश के कारण शहर से लेकर देहातों तक काफी पेड़ टूट कर गि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 12:48 AM (IST)
        

विकास कार्य न होने पर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, हाथरस : पूर्व सांसद एवं भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य प्रो.एसपी सिंह बघेल की पत्‍‌नी ने क्षेत्र के गांव शीतलवाड़ा पहुंचकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। इस दौरान ग्रामीणों ने विकास कार्य न होने पर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। भाजपा नेत्री मधु अपनी टीम के साथ गांव शीतलवाड़ा पहुंची जहां उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। इस दौरान ग्रामीणों ने उन्हें सड़क निर्माण एवं नाली निर्माण की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 12:47 AM (IST)
        

छेड़छाड़ की तीन घटना में आठ लोग नामजद

हाथरस : सादाबाद कोतवाली क्षेत्र के तीन गांवों में छेड़छाड़ की घटनाएं हुई। इन मामलों में आठ लोगों के खिलाफ रिपोर्ट लिखाई गई है। कोतवाली क्षेत्र के एक गांव के पीड़ित ने छेड़छाड़ के साथ एससी एसटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है। कहा है कि 20 मई को करीब 8 बजे उसकी 14 वर्षीय पुत्री वृक्षारोपण हेतु आवंटित भूमि में खडे़ बबूल के वृक्षों की शाखाओं को छांट रही थी। तभी आरोपियों ने उसे पकड़ लिया तथा उससे छेड़छाड़... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 12:46 AM (IST)
        

ख्वाबों के खंडहर पर विकास का ढिंढोरा

मदन मोहन शर्मा, हाथरस जब सांसद आदर्श गांव अहवरनपुर में ही छह महीने में कोई चमत्कार नहीं हो सका तो न्याय पंचायत लहरा के विकास की क्या उम्मीद करें। यह वेदना है लहरा वालों की। गांव में तमाम योजनाओं के लिए सरकारी भवन बने, मगर रखरखाव के अभाव में खंडहर होते जा रहे हैं, सांसद की ओर से दिखाए गए विकास के ख्वाबों की तरह। सांसद ने छह महीने पहले जब अहवरनपुर को गोद लेने की घोषणा की तो उम्मीद यहां भी बंधी थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 12:45 AM (IST)
        

एसपी ने किया कोतवाली सदर का निरीक्षण

संवाद सहयोगी, हाथरस : शहर के भ्रमण पर निकले नवागत एसपी ने गुरुवार की शाम कोतवाली सदर का निरीक्षण किया। वे पहली बार कोतवाली पहुंचे। कोतवाली का जायजा लिया तथा अभिलेखों के रख-रखाव व अन्य महत्वपूर्ण बातों को लेकर दिशा-निर्देश दिए। बाजारों में उन्होंने अतिक्रमण को गंभीरता से लिया। एसपी डा. शिव¨सपी चन्नप्पा ने तैनाती के बाद से पुलिस को सक्रिय रखने के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम शुरू कर दिया है। सभी चौ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 12:44 AM (IST)
        

राजीव गाधी का भावपूर्ण स्मरण

जागरण संवाददाता, हाथरस : पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। उनकी पुण्यतिथि पर बागला अस्पताल में मरीजों को फल बांटे गए। विचार गोष्ठी भी हुई। जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से कार्यालय पर हुई गोष्ठी की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष करुणेश मोहन दीक्षित ने की व संचालन डॉ. मुकेश चंद्रा ने किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राष्ट्रीय सचिव श्यौराज जीवन, प्रदेश संगठन मंत्री राजेश राज ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 12:44 AM (IST)
        

कैंटर ने ट्रैक्टर में मारी टक्कर, तीन घायल

हाथरस : थाना चंदपा के क्षेत्र मीतई बाई पर एक कैंटर ने पीछे से ट्रैक्टर-ट्रॉली में टक्कर मार दी, जिससे ट्रैक्टर में सवार तीन लोग घायल हो गए। गुरुवार की रात अनिल कुमार निवासी कुंवरपुर नगला बांस अपने ट्रैक्टर-ट्रॉली चलाकर अपने गांव जा रहा था। ट्रैक्टर पर गांव के ही अंशु पुत्र श्याम विनोद व नरेंद्र सिंह पुत्र जय सिंह सवार थे। बताते हैं कि रात आठ बजे के बाद पीछे से आ रहे एक कैंटर ने ट्रैक्टर-ट्रॉली मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 12:43 AM (IST)
        

आतंकवाद व ¨हसा के शमन की ली शपथ

संवाद सहयोगी, हाथरस : पुलिस महकमे ने गुरुवार को आतंकवाद विरोधी दिवस मनाया। इस अवसर पर महकमे के अधिकारी व कर्मचारियों ने आतंकवाद व ¨हसा को जड़ से समाप्त करने की शपथ ली। इस दिन देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या हुई थी, जिनके बलिदान दिवस को आतंकवाद विरोधी दिवस के रूप में मनाया जाता है। 21 मई को पूरे देश में आतंकवाद विरोधी दिवस मनाया गया। आतंकवाद देश व समाज के लिए नासूर बनता जा रहा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 12:42 AM (IST)
        

किवाड़ में फंसने से मोर की मौत

हाथरस : सिकंदराराऊ में पानी पीने आए मोर की किवाड़ में फंसकर मौत हो गई। गांव बरामई के आस-पास खारजा नहर नहीं है। यहां काफी आम के बाग लगे हुए हैं। मोर की तादाद ज्यादा है। एक मोर प्राथमिक विद्यालय के रसोई में घुस गया। पानी पीने के बाद वह जिस रास्ते से घुसा था उसी रास्ते से निकला, लेकिन वह किवाड़ के बीच में फंस गया। हालांकि बच्चों ने उसे निकालने की कोशिश की। मगर, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। इसकी सूचना ब्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 12:40 AM (IST)
        

सब्जी के स्वाद को लेकर बिगड़ी बात, लौटी बरात

जागरण संवाददाता, हाथरस : बुधवार को दावत के दौरान परोसी गई सब्जी का स्वाद देख बरातियों का पारा चढ़ा तो विवाद बढ़ गया। ऐसे में कहासुनी के साथ मारपीट भी हुई। परिणाम स्वरूप बरात लौटा दी गई। इस प्रकरण को लेकर रात भर अफरा-तफरी मची रही मगर घटना से इलाका पुलिस अनभिज्ञ रही। गांव दरियापुर से बुधवार को एक बरात हाथरस जंक्शन कोतवाली के गांव नगला अहीर गई थी, जहां पर बरातियों का स्वागत सत्कार हुआ और बरात चढ़... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 12:40 AM (IST)
        
(News from Hathras, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें