Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हाथरस

भाई-बहन के रिश्ते का भी 'चीरहरण'

संवाद सहयोगी, हाथरस : बसई काजी के मनरेगा घोटाले में भाई-बहन के पवित्र रिश्ते को भी कलंकित किया गया है। भले ही बहन अपनी ससुराल में रहती हो, लेकिन मनरेगा अभिलेखों में वह उसकी पत्नी के रूप में दर्ज है, जबकि यह भाई अविवाहित है। पवित्र रिश्ते का चीरहरण सिर्फ सरकारी धन ठिकाने लगाने के लिए किया गया है। बसई काजी की ग्राम प्रधान के नजदीकी रिश्ते से देवर कहे जाने वाले रामखिलाड़ी की शादी नहीं हुई है। मनरे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 12:44 AM (IST)
        

प्लास्टिक के बोरे में मिला नवजात

जागरण संवाददाता, हाथरस : शायद इस बच्चे की किस्मत में मां का प्यार नहीं था। धरा पर आते ही मां की ममता रूठ गई। नवजात को सीमेंट के प्लास्टिक के बोरे में रखकर कूड़े के ढेर पर डाल दिया गया। जिसे एक राहगीर ने कलेजे से लगाया और नगर पंचायत अध्यक्ष से संपर्क कर उपचार के लिए आगरा ले गया। इतवार की शाम के वक्त मुरसान फाटक के निकट कूड़े के ढेर पर पड़े प्लास्टिक सीमेंट के बोरे में से बच्चे की किलकारी राहगीर महारा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 12:44 AM (IST)
        

प्रशांत व जागृति ने जीती प्रतियोगिता

संवाद सहयोगी, हाथरस : श्रीमाधव सेवा समिति ने ज्ञान प्रतियोगिता के विजेताओं को रविवार को पुरस्कृत किया। सीनियर वर्ग में प्रशांत गंधार और जूनियर वर्ग में जागृति गौतम अव्वल रहीं। इन दोनों को साइकिल दी गई। विजेताओं को विधायक देवेन्द्र अग्रवाल और सांसद पत्नी श्वेता दिवाकर ने पुरस्कृत किया। आयोजक चौ. हम्वीर ¨सह ने बताया कि प्रतियोगिता पिछले दिनों कृष्णा गार्डन में कराई गई थी। इसमें सीनियर वर्ग में इंड... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 12:44 AM (IST)
        

गौरवशाली अतीत पर गद्गद पुलिस

संवाद सहयोगी, हाथरस : पुलिस महकमे ने रविवार को अपने गौरवशाली इतिहास को याद किया। पुलिस झंडा दिवस के मौके पर पुलिस अधीक्षक ने पुलिस लाइंस में पुलिस ध्वज फहराया तथा इस दिवस के उद्देश्य पर प्रकाश डाला। सभी क्षेत्राधिकारी कार्यालयों व थानों में पुलिस ध्वज फहराया गया। पुलिस लाइंस में क्वार्टर गार्ड पर सुबह 9 बजे ध्वज फहराया गया। ध्वज फहराते हुए एसपी दीपिका तिवारी ने सलामी दी। इस मौके पर उन्होंने पु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:30 PM (IST)
        

आपरेशन मिलाप में होगी लापता लड़कियों की खोज

संवाद सहयोगी, हाथरस : दो साल से लापता हुई लड़कियों की तलाश के लिए अलीगढ़ रेंज की पुलिस 24 नवंबर से आपरेशन 'मिलाप' चलाएगी। जनपद में इस वर्ष पुलिस के रिकार्ड के मुताबिक 17 लड़कियां ऐसी हैं जिनकी बरामदगी नहीं हो सकी है। पिछले वर्ष भी कई लड़कियां लापता हुईं थी जो नहीं मिल सकी हैं। विभिन्न थानों में इनकी गुमशुदगी दर्ज है। इनके परिजन पुलिस के भरोसे हैं। डीआइजी ने गुमशुदगी के मामलों की समीक्षा की तो पाय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:30 PM (IST)
        

तहसीलदार को डीएम की फटकार

संवाद सहयोगी, हाथरस : डीएम ने शनिवार को सदर तहसील का निरीक्षण किया, वहां अव्यवस्था देख उनकी त्योरी चढ़ गई। 50 लाख रुपये तक के बकायादारों से वसूली न होने पर डीएम ने तहसीलदार को आड़े हाथ लिया। तमाम रिकार्ड अस्त-व्यस्त मिला। डीएम ने भवन की बदहाली और टूटे फर्नीचर पर नाराजगी जताई। जिलाधिकारी शमीम अहमद शनिवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सदर तहसील पहुंचे तो उन्हें बदहाली दिखाई दी। नियमित सुनवा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 12:26 AM (IST)
        

कुपोषण से कुश्ती में मां का दूध जिताएगा

संवाद सहयोगी, हाथरस : नई पीढ़ी की माताएं अपने नौनिहालों को स्तनपान कराने से गुरेज रखती हैं। यह कि बच्चे के लिये खतरनाक है। मां के लिए भी ठीक नहीं है। स्तनपान कराने से बच्चे को जो मजबूती मिलती है, वह निश्चित रूप से उसके विकास में खास भूमिका निभाता है। कुपोषण से लड़ने में मां का दूध ही मददगार बनता है। इसलिये माताओं को प्रारम्भ के छह माह तक बच्चों को स्तनपान अवश्य कराना चाहिए। ये बातें स्थानीय सीएचस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 12:25 AM (IST)
        

दुष्कर्म की सूचना पर पुलिस की कवायद

हाथरस : मुरसान क्षेत्र के गांव में पांच वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म की सूचना पर पुलिस को भागदौड़ करनी पड़ी। तीन बार पुलिस गांव में गई। जिस युवक को आरोपित किया जा रहा है उसे पूरा गांव व परिजन मंद बुद्धि बता रहे हैं। इस मामले में रात आठ बजे तक कोई तहरीर नहीं आयी है। मुरसान पुलिस को सूचना मिली कि गांव के एक युवक ने पांच वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म किया है। दुष्कर्म की सूचना पर पुलिस भी हरकत में आ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 12:23 AM (IST)
        

लकी ड्रा के लालच में फंसा ग्रामीण

संवाद सहयोगी, हाथरस : फोन पर लकी ड्रा की सूचना देकर शातिरों ने एक ग्रामीण को फंसा लिया। शातिरों ने ग्रामीण से एकाउंट में रुपये डलवाए और एटीएम मंगाकर उसे उल्टा फंसा दिया। पुलिस ने शातिरों की बजाए उल्टे ग्रामीण को ही पकड़ लिया है। गांव रघनियां निवासी रिजवान के पास दो माह पहले एक फोन आया कि उसका नंबर भाग्यशाली है। इसलिए उसे पचास हजार रुपये का लकी ड्रा निकला है। फोन करने वाले शातिरों ने रिजवान को एक ख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 12:22 AM (IST)
        

मुलायम के जन्मदिन पर जश्न में डूबे रहे सपाई

संवाद, सहयोगी, हाथरस: सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम ¨सह यादव के जन्मदिन पर जिले के सपाई भी जश्न में डूबे रहे। पार्टी के जिला कार्यालय पर पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामजीलाल सुमन व जिलाध्यक्ष चौ. भाजुद्दीन ने केक काटा। मुलायम ¨सह के दीर्घायु होने की कामना की गई। सादाबाद के सपा विधायक देवेंद्र अग्रवाल ने अपने समर्थकों के साथ जिला व क्षय चिकित्सालय में पहुंचकर मरीजों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 12:19 AM (IST)
        

दो हत्याभियुक्तों को रिमांड पर लेकर दो तमंचे बरामद

हाथरस : सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र के अगसौली रेलवे स्टेशन के पास दिनदहाड़े हुई युवक की हत्या में प्रयुक्त दो तमंचे हत्याभियुक्तों की निशानदेही पर बरामद करके पुलिस ने पुन: उन्हें जेल भेजा है। हरपाल (25) निवासी गांव माधुरी की हत्या 19 अगस्त को गोली मारकर उस समय कर दी गई थी जब वह पैंठ से अपनी भैंस लेकर गांव वापस लौट रहा था। हत्यारों ने अगसौली रेलवे स्टेशन के पास गोली मारकर उसकी हत्या कर दी थी। तब मृ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 12:18 AM (IST)
        

गजब है! प्रधान के घर में सब मजदूर

मदन मोहन शर्मा, हाथरस ये किसी प्रधान की गरीबी की गाथा नहीं है, जहां उसके बेटे, बहुएं, बेटी, देवर, ननद..सब मजदूरी को मजबूर हों। असल में प्रधान ने सरकारी तंत्र की साठ-गांठ से 241 दिन की मनरेगा मजदूरी उड़ाने के लिए ऐसा खेल किया है। प्रधान की 14 साल की बेटी को एक अविवाहित मजदूर की बीवी दिखाने की पोल खुलने के बाद फर्जीवाड़े की रोजाना नई पटकथा सामने आ रही है। मेहनताना पाने के लिए मजदूर अब सुप्रीम कोर्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 12:16 AM (IST)
        

कैदियों को ले जाने को जुगाड़ करती रही पुलिस

संवाद सहयोगी, हाथरस : गोकशी के आरोपियों को जेल ले जाने के लिए कोर्ट के पास पुलिस जुगाड़ करती नजर आई। रास्ते में भीड़-भाड़ के कारण कई वकीलों ने भी टोका, लेकिन सिपाहियों ने कोई तवज्जो नहीं दी। बताते चलें कि सिकंदराराऊ के गांव कचौरा में तीन बाइकों पर सवार सात लोग बोरों में भरकर गोमांस ले जा रहे थे। ग्रामीणों को भनक लगी तो घेराबंदी की। ग्रामीणों ने चार को दबोच लिया था, जबकि तीन भाग गए थे। शनिवार को पुल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 12:15 AM (IST)
        

रिटायर्ड पुलिस कर्मी के एटीएम से 27 हजार पार

हाथरस : सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव चांदनपुरा निवासी एक रिटायर्ड पुलिस उपनिरीक्षक को ठगी का शिकार बनाते हुए उनके एटीएम से 27 हजार रुपये पार कर दिए गए। जब रिपोर्ट दर्ज कराने कोतवाली पहुंचे तो पुलिस ने उनकी एक न सुनी। शिशुपाल सिंह पुत्र अमोल सिंह निवासी गांव चांदनपुरा पुलिस से रिटायर्ड हैं। शुक्रवार को उनके मोबाइल पर फोन आया कि उनका इनाम निकला है। इसके लिए उनसे एटीएम कार्ड का नम्बर एवं खाता... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 12:14 AM (IST)
        

रुदायल में भीषण आग लगने से दो भैंस मरीं

संवाद सहयोगी, हाथरस : शुक्रवार की देर रात को गांव रुदायल में भीषण अग्निकांड में दो भैंस जलकर मर गईं। वहीं बुर्जी बिटोरे जलकर नष्ट हो गए। सूचना पर एकत्रित हुए लोगों ने अथक प्रयासों से आग पर काबू पाया। गांव रुदायल के रहने वाले महाराज ¨सह पुत्र नथाराम तथा इनके भाई जयपाल की बुर्जी बिटोरे में आग लग गई। आग ने हवा के साथ ही उग्र रूप धारण कर लिया। साथ ही निकट के रहने वाले संजय पुत्र सूरजपाल की बुर्जी को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 12:13 AM (IST)
        

मनरेगा कर्मियों का धरना जारी

संवाद सहयोगी, हाथरस : आठ माह से मानदेय न मिलने से परेशान मनरेगा कर्मचारियों का धरना विकास भवन में कई दिनों से चल रहा है। कर्मचारियों की मांग है कि काम के बदले दाम दिया जाए। शनिवार को सादाबाद के विधायक देवेंद्र अग्रवाल धरना स्थल पहुंचे और मुख्यमंत्री के सामने उनकी समस्या रखने का भरोसा दिलाया। मनरेगा कर्मियों ने 10 नवंबर से काम बंद हड़ताल की थी, सात दिन में मांगें पूरी न होने विकास भवन पर अनिश्चित... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 12:12 AM (IST)
        

स्काउट-गाइड से मिलती है दिशा

जागरण संवाददाता, हाथरस : आदर्श विद्या निकेतन इंटर कालेज में शनिवार को भारत स्काउट गाइड माध्यमिक रैली का उद्घाटन हुआ, इस दौरान बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया। तीन दिन तक कई प्रतियोगिताएं होंगी। इसमें जनपद की 55 टीमें हिस्सा ले रही हैं। उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सादाबाद के सपा विधायक देवेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि आज नैतिकता का पतन हो रहा है, स्काउट-गाइड से बच्चों को सही दिशा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 12:11 AM (IST)
        

शराब के अवैध धंधे में छह लोग पकड़े गए

जागरण संवाददाता, हाथरस : शराब के अवैध कारोबार पर पाबंदी के लिए अभियान में आबकारी विभाग ने शनिवार को सिकन्दराराऊ में आधा दर्जन बस्तियों व होटल-ढाबों पर छापामार कार्रवाई की। इस दौरान शराब बनाने के उपकरण, कच्ची शराब व लहन बरामद हुआ है। इस धंधे में लिप्त चार महिलाएं समेत छह लोग पकड़े गए। शनिवार को जिला आबकारी अधिकारी हुक्म ¨सह के निर्देशन में हाथरस के आबकारी निरीक्षक डीके वर्मा, पीके सिंह ने अलीगढ़... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 12:11 AM (IST)
        

प्राचीन धरोहरों को जीवित रखने पर जोर

हाथरस : हाथरस में भी आगरा और दिल्ली की तरह धरोहर है। जैसे हाथरस का किला, घंटाघर, दाऊजी महाराज का मंदिर, यह सब हमारे हाथरस को विरासत में मिला है। इन धरोहरों को जीवित रखा जाए। यह निर्णय बसपा नेता मनोज सोनी के आवास पर गोष्ठी में लिया गया। बसपा नेता ने कहा कि हर एक व्यक्ति को कुछ न कुछ योगदान देना चाहिए। हमें ज्यादा नहीं तो श्रमदान का योगदान जरुर करना चाहिए। धरोहर को बचाने के लिए पर्यावरण का भी बहुत ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 12:10 AM (IST)
        

हादसे में घायल युवक की अस्पताल में मौत

संवाद सहयोगी, हाथरस : शुक्रवार को आगरा मार्ग पर कुरसण्डा मोड़ के निकट बाइक सवार युवक को आयशर कैंटर ने रौंद दिया था। उसे सीएचसी से आगरा रेफर किया गया था, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। वहीं, तीन महिलाएं एक पुरुष दो बाइकों के अलग-अलग जगह फिसलने से घायल हो गए। जनपद आगरा के थाना खेरागढ़ के डूगरवाला इलाका निवासी विष्णु दिवाकर पुत्र पूरन ¨सह दिवाकर सादाबाद से गांव वेदई स्थित केला प्लांट पर जा रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 12:09 AM (IST)
        
(News from Hathras, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें