Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 29,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हाथरस

प्रतियोगिताओं में बच्चों ने दिखाया हुनर

संवाद सहयोगी, हाथरस : शनिवार को किसान महोत्सव के दूसरे दिन कई प्रतियोगिताएं स्कूली बच्चों की हुईं, जिनमें बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। विजयी प्रतिभागियों को रविवार को दोपहर डांस प्रतियोगिता के बाद पुरस्कार वितरित किए जाएंगे। सबसे पहले रंगोली प्रतियोगिता हुई, जिसमें कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय हाथरस की खुशबू, मेहरुन्निशा और सिल्की ने प्रतिभाग किया। वहीं सुरजोबाई कन्या इंटर कालेज स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 12:21 AM (IST)
        

हाथरस केसरी कुश्ती बराबरी पर छूट पाई

हाथरस : डीआरबी इंटर कालेज के मैदान में आयोजित दैनिक जागरण के किसान महोत्सव में शुक्रवार को हुआ कुश्ती दंगल देर रात तक चला। चालीस से अधिक रोचक मुकाबले कुश्ती प्रेमियों को देखने को मिले। आखिरी हाथरस केसरी का मुकाबला मथुरा के अखाड़ा गोपाल आश्रम के मुरारी पहलवान व अखसोली (सिकंदराराऊ) के रामेश्वर पहलवान के बीच बराबरी पर छूटा। दंगल में एक से बढ़कर एक पहलवानों की कुश्तियां हुईं। पूरा पंडाल खचाखच भरा था... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 12:21 AM (IST)
        

वित्तविहीन शिक्षक करेंगे मूल्यांकन का बहिष्कार

संवाद सहयोगी, हाथरस : सरकार द्वारा वायदा न पूरा करने पर वित्तविहीन शिक्षकों में आक्रोश है। अब शिक्षकों ने यूपी बोर्ड के मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार करने का ऐलान कर दिया हैं। तीस मार्च से दो मूल्यांकन केंद्रों पर उत्तर पुस्तिकाएं चैक होनी हैं। उत्तर प्रदेश वित्तविहीन शिक्षक संघ तीस मार्च से रामबाग और सरस्वती इंटर कालेज में उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन होना है। रामबाग में इंटर और सरस्वती ने हाईस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 12:19 AM (IST)
        

पब्लिक ने पकड़ा पुलिस ने छोड़ा

हाथरस : सासनी कस्बे में अवैध रूप से मादक पदार्थों की बिक्री का धंधा जोरों पर है। लोगों ने शहर में बिक रहे मादक पदार्थों की बिक्री रोकने के लिए कमर कस ली है। शनिवार को मोहल्ला जामुनवाला में अवैध रूप से चरस बेचने वाले एक व्यक्ति के यहां से दो लोग चरस लेकर निकले। जिन्हें लोगों ने पकड़ लिया और उनकी मरम्मत कर पुलिस के हवाले कर दिया, मगर पुलिस ने चरस की मात्रा कम होने की वजह से उन्हें छोड़ दिया।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 12:18 AM (IST)
        

रुपयों की खातिर दोस्त बने दुश्मन

संवाद सहयोगी, हाथरस : कुछ वर्ष पहले तक साथ काम करने वाले दोस्त अचानक रुपयों के लिए एक दूसरे की जान के दुश्मन बन गए। ठेकेदारी के काम में एक दोस्त ने दगा किया, जिसके चलते दोस्ती में दरार पड़ी हुई। रुपयों को लेकर हुआ विवाद खूनी रंजिश में बदल गया, जिसमें दो भाइयों की जान चली गई। मुरसान में शनिवार की सुबह हुए घटनाक्रम ने सभी को हिला कर रख दिया। अधिवक्ता मुकेश ठेनुआ व उनके बड़े भाई लवलीश को गोलियों स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 12:17 AM (IST)
        

दीवार के विवाद में चले लाठी-डंडे

संवाद सहयोगी, हाथरस : सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव पोरा में मकान की दीवार लगाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। इस विवाद में लाठी डंडों के साथ पथराव हुआ। इसमें तीन महिलाओं समेत आधा दर्जन लोग घायल हो गए। शनिवार की सुबह गांव पोरा निवासी विजयपाल एवं श्री निवास में मकान की एक दीवार लगाने को लेकर मुंहवाद हो गया। देखते ही देखते दोनों पक्ष से महिलाएं एवं पुरूष आ गए और आपस में गाली गलौज करने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 12:16 AM (IST)
        

शराब को रुपये न देने पर दुकानदार को पीटा

हाथरस : सासनी शराब के लिए रुपये न देने पर दुकानदार के साथ मारपीट की गई। कोतवाली में तहरीर देते हुए पारस कालोनी निवासी गंगावासी के पुत्र महेश ने कहा है कि वह नानऊ रोड पर फोटोग्राफी की दुकान करता है। दोपहर को नामजद आया और शराब पीने को पांच सौ रुपये मांगने लगा। जब रुपये देने से इंकार कर दिया तो मारपीट शुरू कर दी और जान से मारने की धमकी देता हुआ भाग गया। पीड़ित ने तहरीर में कालोनी के ही सत्यप्रकाश को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 12:15 AM (IST)
        

ट्रक व ट्रैक्टर की भिड़ंत, युवक की मौत

संवाद सहयोगी, हाथरस : आगरा रोड पर कोतवाली चंदपा के पास ट्रैक्टर व ट्रक की जबरदस्त भिड़ंत हुई। हादसे में एक युवक की मौत हो गई, जबकि दूसरा घायल हो गया। ट्रक चालक मौके से भागने में कामयाब रहा। युवक की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। राघवेंद्र (27) पुत्र रामबाबू निवासी राजनगर कला सादाबाद शनिवार की सुबह ट्रैक्टर लेकर आलू लेने के लिए हाथरस शीतगृह आ रहा था। साथ में उसके गांव का ही कालीचरन था। चंदपा म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 12:14 AM (IST)
        

बाईपास पर शव मिलने से सनसनी

संवाद सहयोगी, हाथरस : बाईपास नगला उम्मीद पर शव मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया तथा पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। दोपहर बाद शव की शिनाख्त हुई। देर रात तक परिजन हाथरस नहीं पहुंच सके थे। एनएच-93 बाईपास पर शनिवार तड़के गांव नगला उम्मद पर 30 वर्षीय युवक का शव पड़ा मिला। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। ग्रामीणों ने हत्या की आशंका जताई। शव सड़क व खेतों के बीच बने गड्डे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 12:12 AM (IST)
        

मजदूरी मांगने पर पिटे, पुलिस से लगाई गुहार

संवाद सहयोगी, हाथरस : मध्य प्रदेश से यहां आलू खुदाई का काम करने आए लोगों ने जब मजदूरी मांगी तो उनकी पिटाई कर दी गई। मजदूरों ने थाने जाकर पुलिस से न्याय की गुहार लगाई। मजदूरों के अनुसार ग्राम करकौली के आलू किसान ने आलू की खुदाई करने के लिए मुरैना मप्र से उनको यहां बुलाया है। जब उन्होंने मजदूरी मांगी तो मारपीट कर भगा दिया। मुरैना के गांव नवलपुरा से परमाल, लज्जाराम, महेश, जितेन्द्र, सियाराम, बीरब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 07:34 PM (IST)
        

नवमी पर उमड़ा श्रद्धा का सैलाब

जागरण संवाददाता, हाथरस : शनिवार नवरात्र के अंतिम दिन नवमी के मौके पर शहर के शक्तिपीठों पर आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। सुबह से ही भक्तों की भीड़ लगी रही। घर-घर कन्या लांगुरा पूजन कर उपहार बांटे गए। मंदिरों पर चना-हलवा का प्रसाद वितरित किया गया। शाम को बिजली की रोशनी से नहाए देवी मंदिरों पर लोग उमड़ते रहे। महाआरती में भी लोगों ने भाग लिया और माता का गुणगान किया। शनिवार की सुबह से ही बच्चों की टोलियां घूम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 06:11 PM (IST)
        

फिर गहरायेगा पेयजल संकट

संवाद सहयोगी, हाथरस : गरमी शुरू होते ही पेयजल संकट का गहराना लाजिमी है। सूरज की तपिश से जनपद के तालाब, पोखर व नदी-नालों का जल सूखने लगा है। जनपद में तीन हजार से अधिक हैंडपंप खराब हैं, जिससे लोग पेयजल के लिए तरसेंगे। जनपद में लोगों की प्यास बुझाने के लिए जल निगम ने करीब 20 हजार हैंडपंप लगाए हैं। अगर देखा जाए तो इतने हैंडपंप आबादी के लिहाज से ठीक हैं, लेकिन इन हैंडपंपों को आबादी के हिसाब से सही त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 05:53 PM (IST)
        

मुरसान में दो भाइयों को गोलियों से भूना

संवाद सहयोगी, हाथरस : मुरसान में दो सगे भाइयों को गोलियों से भूनकर मौत के घाट उतार दिया गया। हमलावर आसानी से निकल भागे। ग्रामीणों के पहुंचने से पहले पुलिस ने शवों को जिला अस्पताल पहुंचा दिया। इधर, आक्रोशित ग्रामीणों ने मथुरा-कासगंज मार्ग पर जाम लगा दिया तथा आगजनी भी की। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे, मगर चार घंटे तक सड़क से कोतवाली तक बवाल होता रहा। मुरसान में आर्यसमाज रोड पर रेलवे पटर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 05:45 PM (IST)
        

चार मंजिल के रथ पर घूमेंगे मूंछों वाले राम

हाथरस : शनिवार को रामनवमी पर भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। मूंछों वाले श्री राम चार मंजिला रथ पर सवार होकर निकलेंगे। इस रथ को निकालने के लिए शहर में कई जगह बिजली के तार हटाने पड़ते हैं। यह विशाल रथ 133 वर्ष का इतिहास समेटे हुए है। उत्तर भारत में अयोध्या के बाद ऊंचाई के मामले में इसका दूसरा स्थान माना जाता है। यहां 1882 में सेठ बेनीराम पौददार ने रथयात्रा शुरू कराई थी। चैत्र वदी नवमी को सेठ बेनीरा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 12:43 AM (IST)
        

परीक्षक नहीं कर सकेंगे नंबर देने में कंजूसी

हाथरस : यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन तीस मार्च से दो केंद्रों मे शुरू हो जाएगा। इस बार परीक्षक नंबर देने में कंजूसी नहीं कर सकेंगे। बेवजह नंबर नही काटे जायेंगे। जिन परीक्षार्थियों को नब्बे प्रतिशत से अधिक नंबर मिलेंगे उनकी कापी की स्क्री¨नग डिप्टी हेड करेंगे। हाईस्कूल की उत्तर पुस्तिका सरस्वती इंटर कालेज में व इंटर की उत्तर पुस्तिका की जांच रामबाग इंटर क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 12:41 AM (IST)
        

छेड़छाड़ के मामले में महिला का बयान दर्ज

एसडीओ के खिलाफ मुकदमा संवाद सहयोगी, हाथरस : बिजली विभाग के एसडीओ व एक ठेकेदार के खिलाफ दर्ज छेड़छाड़ के मामले में सादाबाद पुलिस ने शुक्रवार को पीड़ित महिला का बयान दर्ज किया। अब मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान कराया जाएगा। सादाबाद निवासी महिला ने एसडीओ सादाबाद आरपी ¨सह पर सनसनीखेज आरोप लगाते हुए 20 मार्च को कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। महिला ने एसडीओ पर उनके कार्यालय में छेड़छाड़ करने, मारपीट व धम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 12:38 AM (IST)
        

सदमे ने एक और किसान की जान

हाथरस : सादाबाद कुदरत का कहर किसानों पर जारी है। शुक्रवार को सदमे से एक और किसान की मौत हो गई। जिले में अब तक 17 किसान फसल बर्बादी के कारण मर चुके हैं। इस माह की शुरुआत से ही मौसम का कहर जारी है। बेमौसम बारिश ओलावृष्टि से आलू व गेंहू की फसल बर्बाद हो चुकी है। इसका सदमा किसान सह नहीं पा रहे हैं। बिसावर के नगला छट्टी में एक किसान की मौत हो गयी। 65 वर्षीय सोवरन ¨सह अपनी 20 बीघा आलू की फसल देखने खे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 12:37 AM (IST)
        

गर्भवती की हत्या

हाथरस : सिकंदराराऊ गांव नगला हरि में एक गर्भवती की मौत हो गई। उसके मायके वालों ने ससुराल वालों के खिलाफ हत्या की तहरीर दी हैं मगर अभी रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई है हालांकि पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए हाथरस भेज दिया है। नगला हरि के संजू की शादी दस साल पहले बेबी से हुई थी। 30 वर्षीय बेबी के तीन बच्चे हैं। बताया जा रहा है कि वह सात माह के गर्भवती थी। उसकी मां अर्जुनश्री का कहना है कि दहेज एक्ट का... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 12:35 AM (IST)
        

हाथरस केसरी दंगल शुरू

हाथरस: शुक्रवार की शाम दैनिक जागरण के किसान महोत्सव में हाथरस केसरी दंगल आयोजित हुआ। इसका शुभारंभ अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त पहलवान व पूर्व विधायक राजवीर ¨सह ने किया। उनका नागरिक अभिनंदन किया गया। डीबीआर इंटर कालेज के मैदान में आयोजित हाथरस केसरी कुश्ती दंगल में दर्जनो कुश्तियां को दौर चला। इसमें राजवीर ¨सह पहलवान का स्वागत दैनिक जागरण हाथरस के जिला प्रभारी कृष्ण बिहारी शर्मा, कृष्णार्पण रेजी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 12:33 AM (IST)
        

बच्चों ने मोह लिया मन

हाथरस : किसान महोत्सव में बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर लोगों का मन मोह लिया। दौलतराम बारह सैनी इंटर कालेज के मैदान में आयोजित उद्घाटन कार्यक्रम में कस्तूरबा विद्यालय हाथरस की छात्राओं ने बैंड बजाया। बैंड की धुन पर डीएम को मंच तक लाया गया। एमएलडीवी की छात्राओं ने सरस्वती वंदना और स्वागत गान प्रस्तुत किया। मयूर नृत्य ने सबका मन मोह लिया। मानिक चंद इंटर कालेज के छात्रों ने राजस्थान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 12:30 AM (IST)
        
(News from Hathras, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें