« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हाथरस

बीयर से भरा ट्रक पलटा

हाथरस : पुरदिल नगर जलेसर रोड पर ग्राम भैंकुरी के समीप बीयर से भरा ट्रक पलट गया, जिसमें सवार चालक परिचालक बाल-बाल बच गए। एक ट्रक उड़ीसा से बीयर के कार्टून भरकर अलीगढ़ जा रहा था जिसे ग्राम भैंकुरी निवासी दीपक चला रहा था। वह ट्रक को अपने गांव रात्रि विश्राम के लिए ट्रक लेकर जा रहा था तभी अचानक ट्रक में कोई तकनीकी कमी आने से ट्रक सड़क किनारे खाई में जा गिरा। सूचना पाकर ग्रामीण एवं पुलिस चौकी प्रभारी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:42 AM (IST)
        

रक्षाबंधन पर सड़कें लहूलुहान

संवाद सहयोगी, हाथरस : रक्षाबंधन पर कई घरों की खुशियां मातम में बदल गईं। शनिवार को एक के बाद एक हुए सड़क हादसों में पांच ¨जदगियां खत्म हो गईं। अन्य हादसों में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हुए। सिकंदराराऊ में हुए हादसे में दंपती की मौत हो गई जबकि सादाबाद में कार की टक्कर से एक युवक व सासनी में चचेरे भाइयों की मौत हुई। पहला हादसा : सिकंदराराऊ में जीटी रोड स्थित ¨सचाई विभाग की कालोनी के निकट अलीग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 01:14 AM (IST)
        

शातिर के चंगुल से बचकर निकल भागी दस वर्षीय बच्ची

संवाद सहयोगी, हाथरस : तालाब चौराहे पर शातिर युवक के चंगुल से बचकर दस वर्षीय बच्ची मोहल्ला श्रीनगर में पहुंच गई। यहां के लोगों ने बच्ची को थाने तक पहुंचाया, जहां से पुलिस ने उसे परिजनों के सुपुर्द कर दिया। सादाबाद के गांव बगनपुरा की रहने वाली बच्ची सानिया (10) पुत्री मलखान शुक्रवार को घर से बिना कुछ कहे निकल आई थी। बताते हैं कि सादाबाद बस स्टैंड के पास सानिया को एक युवक मिला। युवक ने खुद को जान-प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 01:14 AM (IST)
        

इमरजेंसी वार्ड में डॉक्टर से मारपीट, हंगामा

संवाद सहयोगी, हाथरस : इलाज में देरी होने पर टुकसान के लोगों ने शनिवार रात जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में चिकित्सक से मारपीट कर दी। इससे अस्पताल में हंगामा हो गया। चिकित्सकों ने हड़ताल पर जाने की धमकी दी है। कोतवाली हाथरस गेट के इगलास रोड स्थित गांव टुकसान में दो पक्षों में मारपीट हो गई थी। मारपीट में कन्हैया (13) पुत्र वीरपाल के चोट लग गई थी। कन्हैया के परिजन कोतवाली हाथरस गेट पहुंचे। शिकायत ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 01:14 AM (IST)
        

आखिरी कुश्ती में धरम ने डिम्पल को हरा दिया

हाथरस : सादाबाद में श्रीरामलीला समिति के तत्वावधान में बाबा बैजनाथ धाम प्रांगण में शनिवार को रक्षाबंधन के मौके पर कुश्ती दंगल का आयोजन किया गया। दंगल में आखिरी कुश्ती धरम पहलवान व डिम्पल पहलवान के बीच हुई। इसमें धरम की जीत हुई। रक्षाबन्धन पर बाबा बैजनाथ धाम प्रांगण में भव्य कुश्ती दंगल का आयोजन किया गया। कुश्ती दंगल की शुरुआत श्रीरामलीला समिति के अध्यक्ष अनिल पाराशर उर्फ डब्बू की अगुवाई मे प्रार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 01:14 AM (IST)
        

बोलेरो सवार युवकों का शराब के नशे में हंगामा

संवाद सहयोगी, हाथरस : जिला अस्पताल के सामने शुक्रवार देर रात बोलेरो सवार कुछ युवक शराब पीकर हंगामा काट रहे थे। बोलेरो पर पुलिस लिखा हुआ था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया तथा बोलेरो सीज कर दी। कुछ युवक काफी देर से जिला अस्पताल की इमरजेंसी के सामने कार लेकर खड़े थे। बताते हैं कि कार सवार युवक शराब के नशे में थे। वहां खड़े होकर भी शराब का सेवन किया गया। किसी बात पर युवक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 01:14 AM (IST)
        

युवक से 1.26 लाख रुपये और लाखों के जेवर लूटे

संवाद सहयोगी, हाथरस : अलीगढ़ से आगरा के लिए लिफ्ट लेकर इनोवा कार में बैठे युवक से कार सवारों ने लूटपाट की। युवक को अधमरा कर बदमाश 1.26 लाख रुपये व लाखों के जेवरात ले गए। युवक चंदपा के गांव केवलगढ़ी पर घायल अवस्था में मिला। पुलिस ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। चंदन पुत्र जगदीश निवासी जशोदानगर (कानपुर) आर्टीफीशियल ज्वैलरी का काम करते हैं। जयपुर से माल खरीदकर चंदन पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 01:14 AM (IST)
        

भाई की कलाई पर बहनों का प्यार

संवाद सहयोगी, हाथरस : भाई-बहन के पवित्र प्रेम का प्रतीक रक्षा बंधन पर्व शनिवार को धूमधाम से मनाया गया। भद्रा का साया दोपहर तक होने के कारण पिछले साल की तरह इस बार भी बहनों को भाई की कलाई पर रक्षासूत्र बांधने के लिए इंतजार करना पड़ा। भद्रा हटते ही बहनों ने भाई की कलाई पर प्यार का धागा बांधकर अपनी रक्षा का संकल्प दिलाया। घर-घर में इस पर्व को लेकर सुबह से ही उल्लास का माहौल रहा। भाई भी अपनी बहनों के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 01:13 AM (IST)
        

खूब बिका घेवर, दोपहर बाद खत्म

संवाद सहयोगी, हाथरस : ब्रज की द्वार देहरी पर बसे हाथरस में रक्षाबंधन पर्व पर मिठाई के रूप में घेवर का प्रचलन है। इसके लिए प्रत्येक दुकान पर घेवर का बड़ी मात्रा में स्टाक कर लिया जाता है, लेकिन त्यौहार पर इसकी मांग बढ़ने से दोपहर बाद मशहूर दुकानों पर घेवर खत्म हो गया। जिससे लोगों को छोटी दुकानों से ही घेवर खरीदने को मजबूर होना पड़ा। श्रावण पूर्णिमा को सनूनो के रूप में भी मनाया जाता है। इस दिन ससु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 01:13 AM (IST)
        

अवकाश में हुआ आरक्षण का काम

संवाद सहयोगी, हाथरस : अवकाश के दिन भी पंचायत राज विभाग में पंचायत चुनाव के आरक्षण को लेकर पूरे दिन काम हुआ। रविवार तक आरक्षण का काम पूरा किया जाना है। इसके लिए अधिकारी व कर्मचारी पंचायत के विभिन्न पदों के लिए आरक्षण के कार्य को अंतिम रूप देने में जुटे हैं। ग्राम पंचायत सदस्य के आरक्षण की प्रक्रिया ब्लॉक स्तर पर तय की जा रही है। बीडीसी, प्रधान व जिला पंचायत सदस्य के आरक्षण का काम जिला स्तरीय समि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 01:13 AM (IST)
        

ट्रांसफार्मर न बदलने पर नारेबाजी-प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, हाथरस : ट्रांसफार्मर फुंक जाने पर उसे बदलवाने के लिए लोगों को खूब पापड़ बेलने पड़ रहे हैं। इससे गर्मी के मौसम में उबलना पड़ रहा है। हसायन कस्बे के मोहल्ला जाटवान में चार दिन से ट्रांसफार्मर खराब पड़ा हुआ है। शनिवार दोपहर को लोगों ने एकत्रित होकर विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। वहीं चेतावनी दी है कि यदि चौबीस घंटे के अंदर ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया तो पुरदिलनगर रोड जाम किया जा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 01:13 AM (IST)
        

वाहनों के लिए हांफते रहे यात्री

संवाद सहयोगी, हाथरस : त्योहार पर एक बार फिर जिले के लोगों को संसाधनों के अभाव से जूझना पड़ा। परिवहन की समुचित व्यवस्था न होने के कारण लोग वाहनों के लिए परेशान नजर आए। लोगों की मजबूरी का डग्गेमार वाहन चालकों ने भरपूर फायदा उठाया। मनमाफिक किराया वसूलने के बावजूद यात्रियों को जानवरों की तरह वाहनों में लादा गया। रक्षाबंधन पर शनिवार की सुबह व शाम को ट्रेनों व बसों में भीड़-भाड़ देखने को मिली। त्योहार प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 01:13 AM (IST)
        

लुहेटा में कुश्ती दंगल का शुभारंभ

हाथरस : मुरसान ब्लॉक के गांव लुहेटा में कुश्ती दंगल का शुभारंभ हुआ। ब्लॉक प्रमुख रामेश्वर उपाध्याय का अभिनंदन किया गया। ग्राम प्रधान पुनीत गिरि पूर्व प्रधान डालचंद शर्मा, विश्वान गिरि, हरिओम शर्मा व पूर्व प्रधान रामदीन ने रामेश्वर उपाध्याय को चांदी का मुकुट पहनाकर उनका स्वागत किया। इस अवसर पर केके दीक्षित, रामनिवास शर्मा, रामखिलाड़ी, सीताराम, गोविंद शर्मा, रघुनाथ शर्मा, गिर्राज किशोर, ओमप्रकाश ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 01:13 AM (IST)
        

खेल दिवस पर लीपापोती

संवाद सहयोगी, हाथरस : शनिवार को रक्षाबंधन और खेल दिवस एक ही दिन होने के कारण हॉकी के जादूगर को मात्र चार स्कूलों की टीमों ने श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर स्टेडियम में बालिकाओं की हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया, जिसका शुभारंभ बागला अस्पताल के चिकित्सक ने किया। हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद ने अच्छी हॉकी खेलकर देश का नाम विश्व में रोशन किया। उन्होंने भारत को ओलम्पिक में पहला स्वर्ण पदक दिलाया। उन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 01:13 AM (IST)
        

शपथ पत्र देने में कतरा रहे गुरुजी

संवाद सहयोगी, हाथरस : माध्यमिक विद्यालयों में तैनात शिक्षक ट्यूशन नहीं पढ़ा सकते हैं, ऐसा फरमान है। प्रधानाचार्यो ने ट्यूशन न पढ़ाने को लेकर शिक्षकों से शपथ पत्र मांगा था, लेकिन इससे कतरा रहे हैं। जिले के माध्यमिक विद्यालयों में तैनात तमाम शिक्षक खुलेआम ट्यूशन पढ़ा रहे हैं। पिछले दिनों बागला कॉलेज के एक शिक्षक की शिकायत डीआइओएस से की गई थी। इसके बाद प्रधानाचार्य राधेश्याम वाष्र्णेय ने शिक्षकों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 01:13 AM (IST)
        

शपथ पत्र देने में कतरा रहे गुरुजी

संवाद सहयोगी, हाथरस : माध्यमिक विद्यालयों में तैनात शिक्षक ट्यूशन नहीं पढ़ा सकते हैं, ऐसा फरमान है। प्रधानाचार्यो ने ट्यूशन न पढ़ाने को लेकर शिक्षकों से शपथ पत्र मांगा था, लेकिन इससे कतरा रहे हैं। जिले के माध्यमिक विद्यालयों में तैनात तमाम शिक्षक खुलेआम ट्यूशन पढ़ा रहे हैं। पिछले दिनों बागला कॉलेज के एक शिक्षक की शिकायत डीआइओएस से की गई थी। इसके बाद प्रधानाचार्य राधेश्याम वाष्र्णेय ने शिक्षकों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 01:01 AM (IST)
        

ट्रक चालक-परिचालक से लूट में एक और गिरफ्तार

संवाद सूत्र, हाथरस : सिकंदराराऊ कोतवाली पुलिस ने कासगंज रोड पर ट्रक चालक व परिचालक के साथ हुई लूटपाट में प्रयुक्त बोलेरो पिकअप गाड़ी को एक बदमाश के साथ गांव भटीकरा से बरामद किया है। इस दौरान बदमाश एवं पुलिस के बीच मुठभेड़ भी हुई। पुलिस ने इस लूट का खुलासा करते हुए अब तक दो लोगों को जेल भेजा है। तीन लोग फरार हैं। वरिष्ठ उपनिरीक्षक विपिन कुमार यादव को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कासगंज रोड पर गांव ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 12:32 AM (IST)
        

रद्दी ले जाते दबोचा

हाथरस : पुरानी कलक्ट्रेट में स्थित भवन में डीआइओएस कार्यालय चलता था। अब यह कार्यालय रमनपुर स्थित नए भवन में चल रहा है। बताते चलें कि पुराने कार्यालय के एक कमरे में अभी भी विभाग के कागजात रखे हुए हैं। शनिवार दोपहर को एक युवक इन कागजातों को बोरे में भरकर बेचने के लिए जा रहा था। इसे लोगों ने पुलिस के हवाले कर दिया। जब बोरे में बंद कागजात आदि की छानबीन कराई गई तो वो विद्यालयों की पुरानी नियमावली निक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 12:29 AM (IST)
        

प्रमुख सचिव करेंगे कार्यक्रमों की समीक्षा

संवाद सहयोगी, हाथरस : प्रमुख सचिव ग्राम्य विकास सोमवार को लखनऊ में मुख्य विकास अधिकारियों के साथ केंद्र व राज्य सरकार द्वारा संचालित विकास कार्यक्रमों की समीक्षा करेंगे। सीडीओ ने कार्यक्रमों की तैयारियों की बुकलेट तैयार कराई गई है, उसे वह आज लखनऊ के लिए रवाना होंगे। प्रमुख सचिव ग्राम्य विकास दीपक द्विवेदी सोमवार को प्रदेश के जिलों में संचालित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा कर रहे हैं। इनमें केंद्र ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 12:21 AM (IST)
        

बालिकाओं की शिक्षा पर किया जाए फोकस

हाथरस : बालिकाओं की शिक्षा पर फोकस किया जाए। उच्च अफसरों ने बेटी बढ़ाओ, बेटी पढ़ाओ के तहत अधिक से अधिक बालिकाओं के विद्यालयों में प्रवेश दिलाने के निर्देश बीएसए को दिए हैं। महिलाओं के प्रति लोगों की सोच आज भी नहीं बदली है। देहात क्षेत्रों में बेटियों को शिक्षा से दूर रखा जा रहा है। प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में छात्राओं के प्रवेश अधिक हो सके। इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं। बीएसए देवे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 12:20 AM (IST)
        
(News from Hathras, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें