हाथरस

  • धमकियां मिलने पर सुनार ने डीजीपी से की शिकायत

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हाथरस : दुकान में चोरी के बाद से नगला अलगर्जी का एक युवक सुनार को धमकी दे रहा है। थाना स्तर से कोई कार्रवाई न होने पर सुनार ने डीजीपी के यहां शिकायत की है। अलीगढ़ रोड पर कैलाश मंदिर वाली गली निवासी विजय कुमार वर्मा की नगला अलगर्जी में आभूषणों की दुकान है। 10 दिसंबर 2015 की देर रात दुकान में चोरी हो गई थी। चोर लाखों का माल पार कर ले गए थे। दूसरे दिन घटना की जानकारी होने पर विजय वर्म... और पढ़ें »

  • 'साब मेरी बेटी को उठा ले गए दबंग'

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हाथरस : शुक्रवार को एसपी कार्यालय पर पहुंचा पीड़ित पिता अपनी बेटी की बरामदगी के लिए फफक-फफक कर रो पड़ा। साथ ही न्याय की गुहार करते हुए बेटी को बरामद किए जाने की मांग की। उसका आरोप था कि उसकी बेटी को गांव के ही दबंग लोग ले गए हैं और इलाका पुलिस इस मामले में कार्रवाई नहीं कर रही है। गांव कोका के रहने वाले इस ग्रामीण ने शुक्रवार की दोपहर को एसपी कार्यालय पर दस्तक दी। पत्रकारों से वा... और पढ़ें »

  • जिला व तहसील मुख्यालयों का घेराव आज

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    हाथरस : गिरती कानून व्यवस्था के विरोध में पूरे प्रदेश के अधिवक्ता शनिवार को जिला एवं तहसील मुख्यालयों पर कोषागार एवं उपकोषागार कार्यालयों का घेराव करेंगे। यह जानकारी यूपी बार कौंसिल के सदस्य एवं अधिवक्ता संघ उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष अजय कुमार शुक्ल एडवोकेट ने दी है। उन्होंने बताया कि बार काउंसिल द्वारा हत्या की घटनाओं में मृतक अधिवक्ताओं के परिजनों को अखलाख फामूर्ले के आधार पर न्यूनतम 45 लाख रुप... और पढ़ें »

  • भाजपाइयों ने जाना घायलों का हाल

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हाथरस : शुक्रवार को भाजपाई लाला का नगला पहुंचे और घायल हुए तमाशबीन या फिर राहगीरों के घर पहुंचकर जहां उनका हालचाल जाना, वहीं घायल संजीव को पांच हजार रुपये की सहायता प्रदान की। कोतवाली पहुंचकर इंस्पेक्टर से मुलाकात कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की। कहा कि बस स्टैंड के सामने बिकने वाले मीट पर भी पाबंदी लगाई जाए, ताकि शांति व्यवस्था बनी रहे। भाजपा जिलाध्यक्ष रामवीर ¨... और पढ़ें »

  • दूषित पानी से बढ़ रहीं बीमारियां

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हाथरस : जीवन के लिए पानी जितना जरूरी है, उतना ही जरूरी है पानी का शुद्ध होना। यह हम सभी जानते हैं, उसके बाद भी शहरवासियों को शुद्ध पानी नहीं मिल पा रहा है। वाटर लाइन जर्जर हालत में है। नलकूपों पर डोजर नहीं है, ताकि पानी का क्लोरीनेशन हो सके। कर्मचारी के रिटायर हो जाने के बाद लैब बंद हो गई है और पानी की टे¨स्टग की कोई व्यवस्था नहीं है। गर्मी में यह पानी बीमारियों की सौगात दे रहा ... और पढ़ें »

  • युवक की ट्रेन से गिरकर मौत

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हाथरस : शुक्रवार को हाथरस जंक्शन के गांव भोपतपुर के पास जहां ट्रेन से गिरकर एक युवक की मौत हो गई, वहीं मुरसान में ट्रेन से कटने आयी एक युवती को लोगों ने बचा लिया। महिला को भी उसके परिजनों के हवाले कर दिया गया। कोतवाली हाथरस जंक्शन के गांव भोपतपुर के पास में रेलवे ट्रैक के सहारे एक युवक की लाश मिली। हाथरस जंक्शन पुलिस ने उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस के अनुसार रात मे... और पढ़ें »

  • बंद आंगनबाड़ी केंद्र से पुष्ट हो रहे बच्चे

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सूत्र, हाथरस : प्रदेश शासन ने गांव से कुपोषण भगाने तथा गांव का अच्छी तरह से विकास कराने को लेकर प्रत्येक अधिकारी को गांव गोद लेने को कहा था जिसके तहत गांव गढ़उमराव को जिले के एआर कोआपरेटिव को गोद दिया गया था, लेकिन आज तक वह इस गांव में पहुंचे ही नहीं। इस गांव की स्थिति बेहद दयनीय है। लोग चाहते हैं कि बाकी विकास बाद में हो पहले उन्हें गंदगी से निजात मिल जाए ताकि उनके बच्चे और वे स्वस्थ रह सक... और पढ़ें »

  • एनएससी न खरीदने पर रुकेगा वेतन

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हाथरस : सफाई कर्मियों को गत वर्षों के बोनस व डीए, एरियर के भुगतान के आदेश दिए गए हैं। इसमें से प्रत्येक कर्मचारी को 5 हजार रुपये की राष्ट्रीय बचत पत्र खरीदने होंगे। इसकी छायाप्रति उपलब्ध कराए जाने के बाद ही अप्रैल माह का वेतन आहरित किया जाएगा। शासन ने वर्ष 2014-15 के बोनस के रूप में सफाई कर्मचारियों को प्रति कर्मचारी 3454 रुपये की धनराशि उपलब्ध कराई है। इसके अलावा डीए एरियर के रू... और पढ़ें »

  • बयान देने नहीं आ रहे आरोपी बीईओ

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हाथरस : हाथरस ब्लाक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय विधैपुर में गबन के आरोप में हेड मास्टर पर पुलिस कार्रवाई कर चुकी है, लेकिन अभी तक अन्य दो आरोपी खंड शिक्षा अधिकारी और पूर्व ग्राम प्रधान पुलिस की पकड़ से दूर हैं। बयान दर्ज न हो पाने के कारण कार्रवाई आगे नहीं बढ़ पा रही है। अब विवेचक ने खंड शिक्षा अधिकारी के हाजिर न हो पर बीएसए को पत्र देकर अवगत कराया है। यदि तीन दिन के अंदर आरोपी खंड श... और पढ़ें »

  • मथुरा ने हाथरस को 36 रनों से हराया

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    हाथरस : उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में हाथरस क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा स्थानीय डीपीएस क्रिकेट ग्राउंड पर मथुरा मंडल के अंडर -19 ट्रायल क्रिकेट मैचों की श्रृंखला में शुक्रवार को हाथरस और मथुरा के मध्य रोमांचक क्रिकेट मुकाबला हुआ। हाथरस क्रिकेट क्रिकेट एसोसिएशन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। मथुरा ने 195 रन बनाए। हाथरस की पूरी टीम केवल 159 रन ही बना पाई। मथुरा के... और पढ़ें »

  • पालिका परिषद में लगेगी बायो मैट्रिक मशीन

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हाथरस : पालिका के कर्मचारियों पर अब पूरी तरह से शिकंजा कसा जा रहा है। कब कितने बजे आया और कितने बजे गया। इसका पूरा ब्यौरा एकत्रित किया जाएगा। इसके लिए पालिका में अब वायो मैट्रिक मशीन लगवाई जा रही है। इसके जरिए ही कर्मचारियों की हाजिरी दर्ज कराई जाएगी। इस सिस्टम को जल्द ही पालिका कार्यालय में लगवा दिया जाएगा। पालिका के स्टाफ पर अंकुश लगाने पर अधिकारियों को पूरा जोर है। कर्मचारियो... और पढ़ें »

  • लखीमपुर खीरी प्रकरण में मांगा जवाब

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हाथरस : जिले में बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग में तैनात प्रभारी जिला कार्यक्रम अधिकारी को लखीमपुरखीरी में तैनाती के दौरान अनियमितताओं के मामले में निदेशक बाल विकास ने कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा है। यह नोटिस मुख्य विकास अधिकारी के माध्यम से रिसीव कराया गया है, जबकि मैडम ने वहां पर उनके खिलाफ कोई शिकायत न होने जवाब सीडीओ को दिया था। प्रभारी जिला कार्यक्रम अधिकारी जरी... और पढ़ें »

  • पीड़ित महिलाओं को जल्द न्याय दिलाने की पहल हो

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हाथरस : जिलाधिकारी अविनाश कृष्ण ¨सह ने महिलाओं के उत्पीड़न के मामलों में पीड़ित महिलाओं को शीघ्र न्याय और नियमानुसार आर्थिक मदद दिलाने के लिये संवेदनशील होकर प्रभावी कार्रवाई किए जाने के लिए अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये। कलक्ट्रेट सभागार में रानी लक्ष्मी बाई महिला सम्मान कोष जिला संचालन समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी ने महिलाओं के उत्पीड़न, शोषण से संबंधित शिकायती मा... और पढ़ें »

  • क्षेत्ररक्षण में चूक पर बदली फि¨ल्डग

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हाथरस : अपराध नियंत्रण को लेकर जोश से लबरेज अपने युवा पुलिस कप्तान डा. अजयपाल पूरी तरह आलराउंडर की भूमिका में नजर आ रहे हैं। सिकंदराराऊ कस्बा व शहर के संवेदनशील मोहल्ला लाला का नगला के क्षेत्र रक्षण में चूक क्या हुई उन्होंने फि¨ल्डग ही बदल डाली। बिसावर चौकी इंचार्ज तेजतर्रार दारोगा सुधीर ¨सह राघव को वहां से हटाकर लाला का नगला चौकी का इंचार्ज बना दिया। सिकंदराराऊ कस्बा चौकी प्रभा... और पढ़ें »

  • बेटी बचाने की मुहिम एक मई से

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, हाथरस : बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम को जन सहभागिता और विभागीय तालमेल से सफल और सार्थक बनाने की जरूरत है। विलेज कमेटी फॉर फैसिलटेशन सर्विस के अंर्तगत समाख्या संस्था द्वारा 01 मई से 31 जुलाई तक 20 ग्राम पंचायतों में 90 दिनी जागरूकता मुहिम चलेगी। कलक्ट्रेट में जिलाधिकारी अविनाश कृष्ण ¨सह ने उत्तर प्रदेश महिला सशक्तीकरण मिशन के तहत बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम में स्वंयसेवी संस्थ... और पढ़ें »

  • लाला का नगला से महिलाएं भी फरार

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हाथरस : लाला का नगला में हुए उपद्रव के बाद अब पुलिस लगातार आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है। दूसरी ओर पूरे मोहल्ले में सन्नाटा छाया हुआ है। पुरुषों के बाद अब महिलाएं भी घरों को छोड़ गई हैं। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस सादाबाद, सिकन्दराराऊ में इनकी रिश्तेदारियों में भी दबिश दे रही है। एलआइयू भी नजर रखे हुए है। लाला का नगला में बुधवार की रात को जाकिर पुत्र लियाकत व सईद पुत... और पढ़ें »

  • मारपीट की घटनाओं में दो युवक भेजे गए जेल

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:00 AM (IST)

    हाथरस : सिकंदराराऊ में तीन दिन से दो समुदायों के लोगों के बीच हो रही मारपीट की घटनाओं को लेकर अब प्रशासन ने कड़ा रुख अपना लिया है। गुरुवार की रात चूड़ी मार्केट में हुई घटना में दोनों समुदाय के एक एक युवक को पकड़ कर पुलिस ने उपजिलाधिकारी न्यायालय में पेश किया। उपजिलाधिकारी ने जमानत अर्जी खारिज करते हुए दोनों को जेल भेजने का आदेश दिया। उन्होंने कोतवाली प्रभारी राजेश्वर त्यागी से भी स्पष्टीकरण मांगा ... और पढ़ें »

  • फर्जी कॉल के झांसे में आ कर गंवाए 16 हजार

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:00 AM (IST)

    हाथरस : सिकंदराराऊ के मोहल्ला सराय उम्दा बेगम निवासी एक व्यक्ति ने फर्जी कॉल के झांसे में आकर 16 हजार रुपये गंवा दिये। पप्पू पुत्र इब्राहीम निवासी मोहल्ला सराय उम्दा बेगम पल्लेदारी करके अपने परिवार का जीवन यापन करता है। गत दिनों उसकी पुत्री के मोबाइल पर 12 डिजिट के मोबाइल संख्या 923072441654 से कॉल आई। बताया गया कि लॉटरी निकली है और 25 लाख रुपये दिये जायेंगे, लेकिन उससे पहले एकाउण्ट नंबर 511810... और पढ़ें »

  • कर्ज में डूबे किसान ने कर ली खुदकशी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सूत्र, हाथरस : सासनी के गांव ततारपुर-छौंक में कर्ज में डूबे एक किसान ने फांसी के फंदे पर झूल कर जीवन लीला समाप्त कर ली। मौत की सूचना पर गांव में हड़कम्प मच गया। ग्रामीणों की भीड़ घटना स्थल पर जमा हो गई। सूचना पाकर पुलिस भी घटना स्थल पर पहुंच गई। पुलिस ने फंदे पर लटके शव को नीचे उतारा और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। गांव छौंक ततारपुर के रहने वाले रूप किशोर (54) पुत्र ख्यालीराम पर अधिक कर्ज... और पढ़ें »

  • विवाहिता ने फांसी लगाकर जान दी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:00 AM (IST)

    हाथरस : सादाबाद थाना क्षेत्र के गांव आरती में एक विवाहिता ने गृह क्लेश के चलते फांसी लगाकर जीवन लीला समाप्त कर ली। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा। ग्राम आरती निवासी संजय कुमार की 35 वर्षीय पत्नी ने अपने घर में पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली। कारण अभी स्पष्ट रूप से पता नहीं लग सका है। जानकारी मिलने पर विवाहिता के परिजन भी मौके पर पहुंच गए। घटना की जानकार... और पढ़ें »

(News from Hathras, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें