Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हरदोई

शिवालयों में गूंजा 'बम-बम भोले'

हरदोई, जागरण संवाददाता : सावन के तीसरे सोमवार को मंदिरों में जहां सुबह से ही श्रद्धालु पूजा करने के लिए पहुंचे वही रुद्राभिषेक की धूम रही। शिव आराधना में रुद्राभिषेक सर्वोत्तम माना जाता है। सावन में तो प्रतिदिन रुद्राभिषेक किया जा सकता है लेकिन सोमवार व त्रयोदशी को इसका विशेष महत्व होता है। इसलिए सोमवार को मंदिरों में रुद्राभिषेक करने वालों की होड़ लगी रहती है। कई बार स्थित तो यह आ जाती है कि एक श... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:08 PM (IST)
        

हरियावां चीनी मिल के मालिक के खिलाफ रिपोर्ट

हरदोई, जागरण संवाददाता : जिलाधिकारी के निर्देशों के बाद भी गन्ना किसानों का बकाया भुगतान न करना हरियावां चीनी मिल के जिम्मेदारों के लिए मुसीबत का सबब बन गया है। चीनी मिल के मालिक और मुख्य महाप्रबंधक सहित चार लोगों के खिलाफ हरियावां थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है। जिलाधिकारी रमेश मिश्र ने 14 जुलाई को जनपद में संचालित हो रही चीनी मिलों के अध्यासियों की बैठक जिला गन्ना अधिकारी की मौजूदगी में की... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:06 PM (IST)
        

खुराफातियों पर शिकंजा अब कार्रवाई का चलेगा 'चाबुक'

हरदोई, जागरण संवाददाता: खुराफातियों की अब खैर नहीं है। गड़बड़ी करना तो दूर, गड़बड़ी के बारे में सोचना तक भारी पड़ जाएगा। मामूली सी घटना पर पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी। खोज खोज कर शांति बनाए रखने के लिए पाबंद ही नहीं किया जाएगा बल्कि गुंडाएक्ट जैसी कार्रवाई भी की जाएगी। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मामूली सी बात को लेकर हुई बड़ी घटनाओं को शासन स्तर से कड़ा रुख अख्तियार किया गया है। अब खुराफातियों पर पुलिस कार्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:04 PM (IST)
        

ईद के इस्तकबाल में झूम कर बरसा सावन

हरदोई, जागरण संवाददाता : यह सिर्फ भारत में ही हो सकता है। अनेकता में एकता वाला देश भारत को यूं ही नहीं कहा गया। श्रवण अगर रोजा रखते हैं तो अनीस मंदिरों में पूजा करते हैं। आश्चर्य तब जब प्रकृति भी यहां के सांप्रदायिक सौहार्द को सलाम करती है। शायद इसीलिए मंगलवार को संभावित ईद के इस्तकबाल में सोमवार शाम से ही सावन ने झमाझम बरसना शुरू कर दिया। पिछले कई दिनों से उमस भरी गर्मी से परेशान लोगों को इस बारि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:28 PM (IST)
        

काउंसिलिंग कार्यक्रम घोषित करने की मांग

हरदोई, जागरण संवाददाता : उत्तर प्रदेश टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा के बैनर तले सोमवार को कलेक्ट्रेट परिसर में टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया। इसके बाद मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। ज्ञापन में सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशों के क्रम में काउंसिलिंग प्रक्रिया का कार्यक्रम घोषित करने की मांग की गई। ऐसा न होने पर राज्य शैक्षिक अनुसंधान परिषद के लखनऊ कार्यालय के समक्ष वि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 05:40 PM (IST)
        

डीसीएम ने चचेरे भाइयों को कुचला, एक की मौत

हरदोई, जागरण संवाददाता : लोनार थाना क्षेत्र अंतर्गत एक अनियंत्रित डीसीएम ने सड़क किनारे बैठे चचेरे भाइयों को कुचल दिया। एक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। डीसीएम चालक मौके पर ही वाहन छोड़ कर फरार हो गया। लोनार थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बाजपुर नकटौरा में सोमवार शाम लगभग चार बजे खिलावन (18) पुत्र मौजी अपने चचेरे भाई हरिओम (13) पुत्र रामदुलारे के साथ गांव के बाहर से निक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 05:11 PM (IST)
        

ईद की खरीदारी से बाजारों में रौनक

हरदोई, जागरण संवाददाता : मंगलवार को संभावित ईद के मद्देनजर बाजारों में खासी रौनक रही। सुबह से ही मौसम खुशनुमा था, इसके चलते अधिकतर लोगों ने बाजारों का रुख करने में रुचि दिखाई। यह बात और है कि दोपहर में लगभग तीन बजे से शुरू हुई बारिश के बाद सड़कों पर सन्नाटा नजर आने लगा। यूं तो ईद को लेकर स्थिति देर रात साफ होगी, लेकिन यह तय माना जा रहा है कि ईद का चांद सोमवार रात नजर आ जाएगा। ऐसा हुआ तो मंगलवार क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 05:01 PM (IST)
        

सीबीआई ने मांगा खर्च हुई धनराशि का ब्योरा

हरदोई, जागरण संवाददाता : मनरेगा में हुए घोटाले की आंच जिले तक पहुंच गई है। प्रदेश के आठ जिलों में हुए घोटाले की जांच कर रही सीबीआई ने जिले से भी तीन वित्तीय वर्ष का ब्योरा मांगा है। सीबीआई के धनराशि का ब्योरा मांगे जाने से खलबली मच गई है। आयुक्त ने इस संबंध में फरमान जारी किया है। जानकारों का कहना है कि अगर मामले की गहराई से जांच हो गई तो जिले के कई अधिकारियों की गर्दन फंस सकती है। महात्मा गांधी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

कावड़ियों से भरी टै्रक्टर-ट्राली पलटी, दर्जनभर घायल

हरदोई, जागरण संवाददाता : हरदोई-बिलग्राम मार्ग पर कावड़ियों से भरी एक ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई। जिससे उस पर सवार लोगों में एक दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। ट्राली पर सवार सभी लोग कन्नौज जनपद के रहने वाले हैं। कन्नौज जनपद के कन्नौज कोतवाली क्षेत्र के नेवादा चांदापुर और गौरंगपुर के लोग परिवारों के साथ रविवार को ट्रैक्टर-ट्राली से कावड़ लेकर लखीमपुर जिले के गोला गोकर्णनाथ मं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:47 PM (IST)
        

कावड़ियों से भरी टै्रक्टर-ट्राली पलटी, दर्जनभर घायल

हरदोई, जागरण संवाददाता : हरदोई-बिलग्राम मार्ग पर कावड़ियों से भरी एक ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई। जिससे उस पर सवार लोगों में एक दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। ट्राली पर सवार सभी लोग कन्नौज जनपद के रहने वाले हैं। कन्नौज जनपद के कन्नौज कोतवाली क्षेत्र के नेवादा चांदापुर और गौरंगपुर के लोग परिवारों के साथ रविवार को ट्रैक्टर-ट्राली से कावड़ लेकर लखीमपुर जिले के गोला गोकर्णनाथ मं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:42 PM (IST)
        

गोमती में नहाने गए तीन दोस्त डूबे, एक की मौत

भरावन, संवाद सूत्र : अतरौली थाना क्षेत्र के ग्राम डालखेड़ा के निकट गोमती नदी में नहाते समय तीन बालक डूब गए। दो बालक तैरना जानते थे और किसी तरह किनारे तक सकुशल आ गए। एक बालक डूब गया। डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने उसका शव खोज निकाला। ग्राम डालखेड़ा निवासी मुकेश (8) पुत्र गुड्डू अपने दोस्तों अंकित (9) पुत्र राजेश और उमेश (13) पुत्र छोटक्कने के साथ गांव के ही नजदीक से निकली गोमती नदी के किना... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:41 PM (IST)
        

पिहानी में फिर सज गई नुमाइश

पिहानी, संवाद सूत्र : पिहानी कस्बे के हामिद अली इंटर कालेज में नुमाइश मेला लग गया है। कहने को तो मेला बच्चों के मनोरंजन व गृहस्थी का सामान जुटाने का स्थान है। लेकिन उसकी आड़ में अश्लीलता परोसने के लिए एक बार फिर डांस पार्टी लगाई गई है। पिछले वर्ष पुलिस को कई बार डंडे चलाने पड़े थे और लोगों का शांति भंग में चालान करना पड़ा था। हामिद अली इंटर कालेज में एसडीएम शाहाबाद की अनुमति से लग रही नुमाइश में कहन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:39 PM (IST)
        

चार के खिलाफ रिपोर्ट, पूर्व प्रधान गिरफ्तार

हरपालपुर, संवाद सूत्र : अरवल थाना क्षेत्र में गेल इंडिया में ठेकेदारी करने के वर्चस्व में शनिवार शाम गोली लगने से घायल व्यक्ति को फर्रुखाबाद के लोहिया अस्पताल से लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है। घायल के भाई ने चार लोगों के विरुद्ध हत्या के प्रयास की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने नामजद आरोपी पूर्व प्रधान को गिरफ्तार कर लिया है। गेल इंडिया की गैस पाइप लाइन अरवल थाना क्षेत्र के कई ग्रामों से... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:04 PM (IST)
        

सुलह न लगाने पर दंपती को घर में घुसकर पीटा

हरदोई, जागरण संवाददाता : पहले से चल रहे एक मामले में सुलह न लगाने की बात पर दबंगों ने घर में घुसकर में दंपती की जमकर पिटाई कर दी। गंभीर हालत में दंपती ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने दोनों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया है। कोतवाली शहर क्षेत्र के नरपतिपुरवा निवासी सालिकराम (25) पुत्र कुंवर परिवार के साथ रहते हैं। भाई राम निवास भी परिवार के साथ उसी घर में रहते हैं। जैसा कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 06:58 PM (IST)
        

लापरवाही पर सभी पंचायत कर्मियों का वेतन रोका गया

हरदोई, जागरण संवाददाता : महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना में कार्य कराने में बरती जा रही लापरवाही पर कछौना के कार्यक्रम अधिकारी बीडीओ ने सभी पंचायत कर्मियों के वेतन भुगतान पर रोक लगा दी है। महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना में सभी ग्राम पंचायतों में कार्य चलते रहने के निर्देश हैं। ताकि सभी जाब कार्ड धारकों को रोजगार मिलता रहे। कछौना विकास खंड में कई ग्राम ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 05:33 PM (IST)
        

ट्रेन से गिरकर युवक घायल, भर्ती

हरदोई, जागरण संवाददाता : लखनऊ-शाहजहांपुर रेल खंड पर हरदोई रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से गिरकर एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। युवक ने यात्रियों पर धक्का देकर गिरा देने का आरोप लगाया है। युवक बिहार का रहने का वाला है। बिहार राज्य के सीमामणि जनपद के राघवपुर थाना क्षेत्र के कौड़िया निवासी सुशील (19) पुत्र राजू स्वामी मुजफ्फरपुर से दिल्ली के आनंद विहार काम करने के लिए ट्रेन से जा रहा था। जैसा कि उसने बता... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 05:29 PM (IST)
        

लेखपाल से डेढ़ माह पूर्व हुई लूट का खुलासा

भरावन, संवाद सूत्र : अतरौली थाना क्षेत्र के ग्राम सिकरी-भटपुर के बीच डेढ़ माह पूर्व एक लेखपाल को मारपीट कर नगदी बाइक को चार बाइक सवार लुटेरों ने लूट करके फरार हो गए थे। पुलिस ने लेखपाल की तहरीर पर अज्ञात लुटेरों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर सुस्त बैठ गई थी। बताते चलें कि तहसील संडीला में तैनात लेखपाल कमलेश पुत्र पंचम लाल निवासी ब्लाक के पीछे काशीपुर छोड़ सिधौली जनपद सीतापुर आए दिन की भांति दो जून 20... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

जुटे गंगा प्रहरी, चमाचम किया राजघाट

हरदोई, जागरण संवाददाता : गंगा हमारी मां है। मां का आंचल मैला हो यह कोई बेटा नहीं चाहेगा। बात दिल में उतर गई तो गंगा प्रहरी गंगा के तट पर राजघाट पहुंच गए। दिन भर सफाई अभियान चला तो घाट भी चमक उठा। यह बात और है कि राजघाट पर पक्के घाट न होने का दर्द भी गंगा प्रहरियों को परेशान कर गया। शनिवार सुबह से ही राजघाट पर गंगा प्रहरियों का पहुंचना शुरू हो गया था। नदी पर्यावरण के क्षेत्र में कार्य करने वाले स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

पुलिस ने कर ली थी लाठीचार्ज की तैयारी!

हरदोई, जागरण संवाददाता: सीडीओ आवास पर हंगामा कर रहे भाजपाइयों के तेवर देख पुलिस ने लाठीचार्ज की तैयारी कर ली थी। सिर्फ अफसरों के निर्देशों का इंतजार किया जा रहा था। कोतवाली शहर, कोतवाली देहात, सुरसा, बेहटा गोकुल थानों की फोर्स के साथ-साथ पुलिस लाइन से भी फोर्स सीडीओ आवास पर मंगा ली गई थी। छावनी बना सीडीओ आवास मामले का पटाक्षेप तो हो गया, लेकिन इसके बाद भी सीडीओ के आवास पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 07:21 PM (IST)
        

जिला युवा कल्याण अधिकारी को हिस्ट्रीशीटर ने मारी गोली

हरदोई, जागरण संवाददाता : प्रधानी चुनाव की रंजिश को लेकर हिस्ट्रीशीटर ने अपने साथियों के साथ जिला युवा कल्याण अधिकारी को गोली मार दी। गोली उनके हाथ में लगी। मामले की रिपोर्ट बेहटा गोकुल थाने में दर्ज कराई गई है। जिला अस्पताल में उनका मेडिकल परीक्षण कराया गया है। जिला युवा कल्याण अधिकारी राम आसरे सैनी के पास टोडरपुर विकास खंड के खंड विकास अधिकारी का अतिरिक्त प्रभार भी है। गुरुवार को वह टोडरपुर में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 07:04 PM (IST)
        
(News from Hardoi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें