1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हरदोई

फसल बर्बादी ने ली किसान की जान

हरदोई, जागरण संवाददाता: सवायजपुर तहसील क्षेत्र में एक किसान की मौत हो गई। परिजनों का कहना है कि फसल पूरी तरह से बर्बाद हो चुकी थी और सदमें में उनकी जान गई। वहीं उपजिलाधिकारी का कहना है कि किसान की बीमारी से मौत हुई है। तहसील क्षेत्र के पचदेवरा थाना के अंतर्गत आने वाले हथौड़ा गांव निवासी सतेंद्र सिंह (35) खेतीबाड़ी करते थे। परिवारी जनों का कहना है कि 10 बीघा खेत में गेंहू की फसल बोई थी। जोकि पूरी तर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:47 PM (IST)
        

पुलिस की चौपाल में दिखी फसल की बर्बादी

बेंहदर, संवाद सूत्र : कासिमपुर थाने पर शनिवार को लगी पुलिस की चौपाल में फसल की बर्बादी का मामला उठा। किसानों ने लेखपालों पर सर्वे में खेल का आरोप लगाया। जिलाधिकारी ने किसानों को शासन से मिलने वाली हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया। वहीं एसपी ने कहा कि समाज के लोग जागरुक हो जिससे अपराधियों पर कार्रवाई कर अपराध का सफाया किया जा सके। थाना परिसर में आयोजित चौपाल में जिलाधिकारी रमेश मिश्र ने कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:13 PM (IST)
        

355 गांवों के सर्वे में 55960 किसान प्रभावित मिले

बिलग्राम, संवाद सहयोगी : ओला एवं बेमौसम बरसात से हुए फसल के नुकसान पर किसानों को अनुदान का मरहम लगाने के लिए तहसील से रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेज दी गई है। सर्वेक्षण 33 फीसद से अधिक हुए क्षति का किया गया है। सर्वे के बाद मांग पत्र में दो श्रेणियां बनाई गई हैं। जिसके अनुसार 13,500 रुपये तथा 18,000 प्रति हेक्टेयर की दर से किसानों की क्षतिपूर्ति के लिए धन मांगा गया है। अगर क्षतिपूर्ति 13,500 रुप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 06:46 PM (IST)
        

बाइक सवारों ने महिला से चेन छीनी

हरदोई, जागरण संवाददाता: शहर के व्यस्त मार्ग पर बाइक सवार युवकों ने शुक्रवार की रात सेवानिवृत्त महिला बिजली कर्मचारी की सोने की चेन छीन ली। वह रिक्शे पर सवार थी और छीना झपटी में गिर भी गई। कोतवाली शहर क्षेत्र के मुहल्ला बैटगंज निवासी मंजू पाठक बिजली विभाग से सेवानिवृत्त हुई हैं। शुक्रवार की रात वह लखनऊ रोड से दवा लेकर रिक्शे से घर की तरफ जा रही थी। सिनेमा मार्ग पर हार्डवेयर की दुकान के पास पीछे से... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 06:41 PM (IST)
        

निरीक्षण में डेढ़ दर्जन शिक्षक गैर हाजिर मिले

हरदोई, जागरण संवाददाता : जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. ब्रजेश मिश्र के निर्देश पर विकास खंड माधौगंज के आधा दर्जन परिषदीय विद्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। इस दौरान डेढ़ दर्जन शिक्षक अनुपस्थित मिले। विकास खंड माधौगंज के उच्च प्राथमिक विद्यालय देवीपुरवा में सुबह आठ बज कर 40 मिनट पर निरीक्षण किया गया। इस दौरान प्रभारी प्रधानाध्यापक नीरज अवस्थी समेत सभी शिक्षक-शिक्षिकाएं अनुपस्थित मिलीं। प्रा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 06:39 PM (IST)
        

पांच चिकित्सक तथा दो फार्मासिस्ट अनुपस्थित मिले

बिलग्राम, संवाद सहयोगी : उप जिलाधिकारी पीपी तिवारी के निर्देश पर तहसीलदार रामचंद्र यादव ने सीएचसी का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में पांच चिकित्सक तथा दो फार्मासिस्ट अनुपस्थित पाए गए। सीएचसी के खुलने का समय सुबह आठ से अपरान्ह दो बजे निर्धारित है, लेकिन इस समय सारिणी का पालन नहीं किया जाता। चिकित्सकों के समय से न आने की मिल रही शिकायतों पर निरीक्षण करने के लिए तहसीलदार सुबह 10 बजे कर पांच मिनट पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 06:13 PM (IST)
        

स्कूल प्रबंधक ने हड़पी विधायक निधि

हरदोई, जागरण संवाददाता : विधायक निधि में 1.33 लाख रुपए के घपले का मामला सामने आया है। मुख्य विकास अधिकारी विजय कुमार गुप्ता ने विद्यालय प्रबंधक को वसूली आदेश जारी किए हैं। कहा है कि एक सप्ताह में गबन की गई राशि को डीआरडीए में जमा करा दें, नहीं तो राजस्व वसूली की भांति वसूली के लिए आरसी जारी कर दी जाएगा। मामला 2012 के विधानसभा चुनाव में समाप्त हो चुकी बावन विधानसभा से जुड़ा हुआ है। उस समय बावन विधा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 06:07 PM (IST)
        

हादसों में बच्ची समेत तीन की जान गई

हरदोई-हरियावां : हादसों में एक बच्ची समेत तीन जान चली गई। कोतवाली देहात थाना क्षेत्र में ट्रेन से कटकर अधेड़ की मौत हो गई। तो हादसे में घायल कन्नौज निवासी बालक ने दम तोड़ दिया। हरियावां थाना क्षेत्र में ट्रैक्टर से कुचलकर बच्ची की मौत हो गई। नाराज परिजनों ने जमा लगाकर विरोध किया। पुलिस ने समझा बुझाकर उन्हें शांत किया। कोतवाली देहात क्षेत्र के पतलोहिया निवासी मुनेंद्र (40) पुत्र मथुरा के परिवार में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 06:03 PM (IST)
        

दहेज हत्या का तीसरा आरोपी गिरफ्तार

बेहटा गोकुल, संवाद सूत्र : बेहटागोकुल थाना क्षेत्र के ग्राम अंटा बिहगवां में बिटोला पत्नी आशीष का करीब दो माह पूर्व घर में कमरे के अंदर फांसी पर शव लटका हुआ मिला था। पिता उमाकांत दीक्षित उदयपुर थाना पचदेवरा ने पति आशीष, ससुर, गंगासागर, सास मायावती व ननद अर्चना पर दहेज के लिए हत्या कर देने का आरोप लगा कर मामला दर्ज कराया था। मामले की विवेचना क्षेत्राधिकारी हरपालपुर नितेश सिंह कर रहे हैं। दो आरोपी आ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 06:02 PM (IST)
        

नेत्रहीन वृद्ध का शव पेड़ से लटका मिला

हरदोई, जागरण संवाददाता : हरियावां थाना क्षेत्र में एक नेत्रहीन वृद्ध का गांव के बाहर पेड़ से फांसी पर लटकता शव मिला। नेत्रहीन पत्नी के साथ ही वह रहता था, घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। भाई का कहना है कि उनके पास ढ़ाई बीघा खेत है और उसकी फसल पूरी तरह नष्ट हो चुकी थी। कहीं न कही उसे भी आत्म हत्या से जोड़कर देखा जा रहा है। हरियावां थाना क्षेत्र के भीठी नेवादा निवासी श्रीकृष्ण (60) बचपन से ही नेत्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 06:01 PM (IST)
        

'अन्नदाता' चौराहे पर हो रहा 'नीलाम'

पंकज मिश्रा, हरदोई: कुदरत के कहर से तबाह हुआ अन्नदाता अब खुद अन्न की तलाश में है। जो कुछ था उसने फसल में लगा दिया। पैदावार तो नहीं ही हुई उल्टी वह कर्जदार हो गया। अब उसके पास आखिर अन्न आए तो कहां से। न खेत में उपज हुई और न ही अब उसे कोई कर्जा देगा। फसल की बर्बादी के मुआवजे का सपना तो दिखाया गया है, लेकिन कब मिलेगा यह किसी को पता नहीं। बच्चों का पेट पालने के लिए अब उनके पास मजदूरी के अलावा कुछ नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:09 AM (IST)
        

नियम दर किनार कर हो रहा कृषि यंत्रों का वितरण

लखीमपुर: सहकारी गन्ना विकास समिति फरधान के किसानों को छूट पर आने वाले कृषि यंत्रों का वितरण नियम कानूनों को ताख में रखकर किया जाता है। इस कारण पात्र किसान सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं पा रहे हैं जबकि अपात्रों को आधी छूट पर सुविधा उपलब्ध करवा दी जाती है। इस बात को लेकर पात्र किसानों में काफी रोश है। फरधान समिति में पिछले माह किसानों के लिए आधी छूट पर गन्ना बोने के हल, जुताई के लिए हैंरों, छिड़काव क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 09:18 PM (IST)
        

बेकाबू ट्रक टेंपो पर चढ़ा, चार की मौत

हरदोई, जागरण संवाददाता : हरदोई लखनऊ मार्ग पर शुक्रवार की शाम बेकाबू ट्रक टेंपो पर चढ़ गया। हादसे में टेंपो चालक समेत चार यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। दुर्घटना की चपेट में आकर एक बाइक सवार दंपती और उनका बच्चा भी घायल हो गया। जेसीबी से ट्रक को हटवाकर घायलों और मृतकों को बाहर निकाला गया। हरदोई से खचाखच भरा टेंपो कराही के लिए जा रहा था। लखनऊ मार्ग पर नानकग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:48 PM (IST)
        

बालू भरी ट्रैक्टर ट्राली पकड़ी, दो गिरफ्तार

बेहटा गोकुल, संवाद सूत्र : बेहटा गोकुल पुलिस ने बालू से भरी ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ कर दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। गुरुवार की रात बेहटा गोकुल के प्रभारी निरीक्षक नरेश चंद्र जौहरी, उप निरीक्षक केके राय, वीरपाल सिंह और अब्दुल रसीद ने मुखबिर की सूचना पर यासीनपुर पुल पर थाना क्षेत्र के ग्राम बख्शीपुर निवासी कमल सिंह और कुलदीप को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से अवैध खनन से ले जाई जा रही बालू भरी ट्रैक्टर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 06:53 PM (IST)
        

किसानों की मदद को केंद्र ने नहीं दी फूटी कौड़ी

हरदोई, जागरण संवाददाता: किसानों की बर्बादी पर समाजवादी पार्टी ने केंद्र पर निशाना साधा है। सपा राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश में किसान तबाह हो गया लेकिन केंद्र ने फूटी कौड़ी तक नहीं दी है। कहा कि अगर केंद्र मदद नहीं भी देता है तो भी प्रदेश सरकार किसानों की आर्थिक मदद करेगी। जिले के किसानों की मदद के लिए शासन से 227 करोड़ रुपये जारी हुए हैैं। बैटगंज स्थित आवास पर प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 06:01 PM (IST)
        

22 से चक्का जाम करेंगे रोडवेज कर्मी

हरदोई, जागरण संवाददाता : अपनी मांगों के लिए रोडवेज कर्मी 22 अप्रैल की रात्रि 12 बजे से चक्का जाम करेंगे। चक्का जाम को सफल बनाने के लिए रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद की बैठक शुक्रवार को हरदोई बस स्टेशन प्रांगण में लिया गया। बैठक को संबोधित करते हुए परिषद के शाखा मंत्री विनोद त्रिपाठी ने कहा कि शासन प्रशासन ही वादा खिलाफी पर आए तो संघर्ष के अलावा और कोई रास्ता नहीं रहता। राज्यकर्मचारी संयुक्त परिष... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 05:53 PM (IST)
        

बस से कुचलकर युवक की मौत

कछौना, संवाद सूत्र : कछौना थाना क्षेत्र के ग्राम मरेउरा के सामने संडीला से हरदोई जा रही बारातियों से भरी एक निजी बस ने युवक को रौंद दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने लखनऊ-हरदोई मार्ग पर जाम लगा दिया। मौके पर पहुंचे पुलिस बल ने ग्रामीणों को समझा बुझा कर शांत कराकर जाम खुलवाया। जसवंतपुर निवासी छोटे लाल पुत्र जवाहर गांव के ही योगेंद्र, शिवशंकर और रामसेवक के साथ शु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 05:52 PM (IST)
        

गेहूं क्रय केंद्र खोलने की मांग

अहिरोरी, संवाद सूत्र : ग्रामीणों ने गेहूं क्रय केंद्र खोले जाने की मांग की है। ब्लाक अहिरोरी के रमा सिंह, शीतला बख्श सिंह, जंग बहादुर सिंह, मनोज कुमार, सुबोध सिंह आदि ने बताया कि साधन सहकारी समिति करीम नगर स्थित चठिया में कई वर्षो से गेहूं क्रय केंद्र खुल रहा था। इस वर्ष बिना समिति के प्रस्ताव समिति सचिव ने क्रय केंद्र निरस्त करा दिया है। इससे ग्रामीणों को अपना गेहूं बेचने के लिए गांव से काफी दूर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 05:48 PM (IST)
        

मार्ग हादसों में आधा दर्जन घायल

हरदोई, जागरण संवाददाता : सुरसा थाना क्षेत्र के सिंघुआमऊ निवासी विकलांग मिथलेश (21) पुत्र सुरेश पाल बोलेरो की टक्कर से गंभीर रूप से घायल हो गया। जबकि अन्य हादसों में एक बालक समेत चार अन्य घायल हो गए। सिंघुआमऊ निवासी मिथलेश जन्म से ही एक पैर से विकलांग है। गुरुवार को अपनी पिहानी थाना क्षेत्र के मेंडुआ में अपनी बहन के घर के जा रहा था। मेंडुआ तिराहे पर बोलेरो ने उसे टक्कर मार दी, जिससे वह घायल हो गया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 05:46 PM (IST)
        

झुलसी विवाहिता ने दम तोड़ा, हत्या का आरोप

हरदोई, जागरण संवाददाता : संदिग्ध हालत में आग की चपेट में आने से झुलसी विवाहिता ने उपचार के दौरान गुरुवार देर रात जिला चिकित्सालय में दम तोड़ दिया। मझिला थाना क्षेत्र के मझिला निवासी बघेल सिंह पुत्र वीरपाल सिंह ने बताया कि उन्होंने अपनी बहन रूबी (35) की शादी करीब आठ वर्ष पहले शाहजहांपुर जनपद के अल्हागंज थाना क्षेत्र के देवरनियां निवासी राममोहन के साथ की थी। रूबी के दो पुत्र हैं। सब कुछ ठीक ठाक चल ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 05:45 PM (IST)
        
(News from Hardoi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें