Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हरदोई

बनारस-बरेली एक्सप्रेस से टकराई भैंस

हरदोई, जागरण संवाददाता : हरदोई-लखनऊ रेलवे ट्रैक पर बुधवार दिन में करना और हरदोई रेलवे स्टेशन के बीच बनारस-बरेली एक्सप्रेस से भैंस टकरा गई। इसके कारण इंजन का हाउस पाइप फट गया। आनन फानन ही ट्रेन को रोक दिया गया। लगभग एक घंटे तक यहां ट्रेन खड़ी रही। मिली जानकारी के मुताबिक अप दिशा की बनारस-बरेली एक्सप्रेस सुबह नौ बज कर 10 मिनट पर करना रेलवे स्टेशन से हरदोई के लिए रवाना हुई थी। थोड़ी ही दूर आगे ग्राम ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:49 PM (IST)
        

बदमाशों ने महिला के जेवर लूटे, ग्रामीणों ने पकड़ा

हरदोई-पाली : पाली थाना क्षेत्र में बाइक सवार बदमाशों ने एक महिला से जेवर लूट लिए। घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पीड़ित दंपती की सक्रियता से ग्रामीणों ने बदमाशों को बाइक समेत पकड़ लिया है। पकड़े गए बदमाशों में एक फर्रूखाबाद का रहने वाला बताया गया है। शाहजहांपुर जिले के अल्हागंज थाना क्षेत्र के नगलाआलू निवासी सूर्य प्रकाश पाली थाना क्षेत्र में अपनी रिश्तेदारी में आए हुए थे। वह अपनी पत्‍‌नी सुखदेवी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:14 PM (IST)
        

चुनाव से पहले ही प्रधानमंत्री बन गए मोदी : सतीश मिश्रा

मल्लावां (हरदोई) संवाद सूत्र : बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने बसपा प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित जनसभा में सपा, कांग्रेस और भाजपा पर तीखे प्रहार किए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब तक सवा सौ दंगे, हत्याएं और दुष्कर्म जैसी घटनाएं हुई हैं। मोदी पर वार करते हुए कहा कि वह चुनाव से पहले ही प्रधानमंत्री बन गए हैं। मल्लावां कस्बे के जूनियर हाईस्कूल मैदान में मिश्रिख लोक सभा से बसपा प्रत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:04 PM (IST)
        

मिश्रिख में 'साइकिल' ने खर्च में 'कमल' को छोड़ा पीछे

हरदोई, जागरण संवाददाता : मिश्रिख लोकसभा क्षेत्र से चुनाव में भाग्य आजमा रहे प्रत्याशियों ने बुधवार को अब तक हुए निर्वाचन व्यय का ब्योरा व्यय प्रेक्षक व लेखा टीम के समक्ष प्रस्तुत किया। सभी 14 प्रत्याशियों के ब्योरे की जांच इस दौरान की गई। फिलहाल खर्च के मामले में साइकिल आगे है, जबकि भाजपा दूसरे नंबर पर है। निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव में हर प्रत्याशी को 70 लाख रुपये खर्च करने की अनुमति दी है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:42 PM (IST)
        

28 फोटोग्राफरों के खिलाफ रिपोर्ट के निर्देश

हरदोई, जागरण संवाददाता : निर्वाचन कार्यो में सहयोग न करना जनपद के 28 फोटोग्राफरों के लिए परेशानी बन गया है। नगर मजिस्ट्रेट मनोज कुमार सिंघल ने इन सभी के विरुद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धाराओं में एफआइआर दर्ज कराने के निर्देश संबंधित थानाध्यक्षों को दिए हैं। जनपद में मतदान की प्रक्रिया को कैमरे में कैद करने के लिए जिले भर के लगभग 260 फोटोग्राफरों को प्रशिक्षण में बुलाया गया था। इसके प्रभारी न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:40 PM (IST)
        

बाइक सवार बदमाशों ने महिला के जेवर लूटे

हरदोई, जागरण संवाददाता : पाली थाना क्षेत्र में बाइक सवार बदमाशों ने एक महिला से जेवर लूट लिए। घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस ने घटना की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। शाहजहांपुर जिले के अल्हागंज थाना क्षेत्र के नगलाआलू निवासी राकेश कुमार पाली थाना क्षेत्र में अपनी रिश्तेदारी में आए हुए थे। वह अपनी पत्‍‌नी सुखदेवी के साथ पैदल ही जा रहे थे। जैसा कि उन्होंने बताया कि रूपापुर के पास कौस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:46 PM (IST)
        

बीमारी से परेशान युवती फांसी पर झूली

शाहाबाद, संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सहोरा में बीमारी से तंग आकर विवाहिता ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। सहोरा निवासी गोपाल की पत्नी ममता देवी (20) काफी समय से बीमार चल रही थी, उसका उपचार शाहजहांपुर में चल रहा था। परिजनों के अनुसार बुधवार को ममता देवी ने घर के अंदर स्थित बरामदे में धन्नी में अगौछा बांध कर फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। घटना के समय परिजन काम पर बाहर गए हुए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:45 PM (IST)
        

अंत समय तक किला फतह करने को लगाया जोर

हरदोई, जागरण संवाददाता: लोक सभा चुनाव में किला फतह करने के लिए अंत समय तक जोर लगाया गया। बुधवार को तो प्रत्याशियों ने दिनरात एक कर दिया। रूठे मनाने का सिलसिला चलता रहा और तो और गुटबाजी होने पर एक एक गांव में दो दो बस्ते भेजे गए। वैसे तो चुनाव कार्यक्रम की घोषणा होने के बाद से ही प्रत्याशियों ने प्रचार शुरू कर दिया था। चुनाव माहौल पक्ष में करने के लिए नेताओं ने हर जोर अजमाइश की। करीब एक माह तक चल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:30 PM (IST)
        

गोद में बच्चा, मतदान की चिंता

हरदोई, जागरण संवाददाता : बुधवार को पोलिंग पार्टियों की रवानगी के दौरान कुछ हट्टे-कट्टे कार्मिक जुगाड़ के सहारे ड्यूटी कटवाने में लगे थे, ठीक उसी वक्त दूसरी ओर गोद में बच्चा लिए महिला कार्मिक अपने पीठासीन अधिकारी को ड्यूटी पर चलने के लिए ढूंढ रही थीं। चिलचिलाती धूप, गोदी में बच्चा, लेकिन फिर भी भारतीय लोकतंत्र को मजबूत करने में अपनी भूमिका निभाने की बेताबी महिला कार्मिकों में साफ नजर आई। शायद ऐसे ही... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:21 PM (IST)
        

चुनाव में गई बसें, ट्रेनों में मारामारी

हरदोई, जागरण संवाददाता : गुरुवार को होने वाले मतदान के लिए लगभग 70 फीसद रोडवेज बसों के अलावा अधिकतर निजी बसों के अधिग्रहण के बाद बुधवार को यात्रियों के लिए ट्रेन ही यात्रा का एक मात्र साधन रह गया। शायद इसलिए बुधवार को रेलवे स्टेशन पर यात्रियों पर काफी भीड़ रही। ट्रेन आने से पहले ही यात्रियों की भीड़ रेलवे स्टेशन पर पहुंच गई। विदित हो गुरुवार को हरदोई लोकसभा क्षेत्र में मतदान होना है। इसके लिए बस,... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:19 PM (IST)
        

मौसमी बीमारियों ने पसारे पांव

हरदोई, जागरण संवाददाता : बेमौसम हुई बरसात के खिली चटख धूप में मौसमी बीमारियों ने पांव पसार दिए हैं। बुखार, जुकाम-खांसी और आंख की बीमारी के वायरस ने तेजी से प्रभाव दिखाया है। निजी चिकित्सालयों सहित सरकारी चिकित्सालय में रोगियों की संख्या बढ़ी है। चिकित्सकों का कहना है मौसमी बीमारियों से बचने के लिए लोगों को स्वच्छता अपनानी चाहिए। सीजनल बीमारियों के वायरस के प्रभाव से जिले में ग्रामीण और शहरी क्षेत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:08 PM (IST)
        

रवाना हुई पोलिंग पार्टियां

हरदोई, जागरण संवाददाता : गुरुवार को होने वाले हरदोई संसदीय क्षेत्र के मतदान के लिए पोलिंग पार्टियों की रवानगी बुधवार को की गई। इसके कारण आम तौर पर जिस सीएसएन डिग्री कालेज के मैदान में सुबह से शाम तक सन्नाटा पसरा रहता था, वहां बुधवार की सुबह से ही मेला जैसा लग गया। सैकड़ों की संख्या में वाहन और हजारों की संख्या में भीड़ के चलते माहौल किसी प्रतिष्ठित मेले से नजर आया। गुरुवार को हरदोई संसदीय क्षेत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 05:47 PM (IST)
        

दीपक से महिला झुलसी

हरदोई : सुरसा थाना क्षेत्र में एक विवाहिता बीती रात दीपक गिरने से लगी आग से झुलस गई। उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। सुरसा थाना क्षेत्र के अटवा निवासी छोटक्के की पत्‍‌नी रेखा (20) बुधवार रात घर पर घरेलू कार्य कर रही थी। इसी बीच दीवार पर रखा दीपक गिर गया। दीपक गिरने से उनकी साड़ी में आग लग गई। जब तक परिवार के सदस्यों ने आग को बुझाया तब तक वह झुलस गई। छोटक्के ने उपचार के लिए जिल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 05:43 PM (IST)
        

झूलते तार से लगा करंट, युवक झुलसा

हरदोई, जागरण संवाददाता : सुरसा थाना क्षेत्र में बिजली का करंट लगने से एक युवक झुलस गया। गंभीर हालत में युवक को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। सुरसा थाना क्षेत्र के मोहकमपुरवा निवासी ईश्वरी का लड़का राहुल (18) बुधवार को खेत से चारा लाते समय बिजली का करंट लगने से झुलस गया। जैसा कि घायल ने बताया कि उसके गांव के निकट से निकली बिजली लाइन के तार ढीले हैं और झूलते रहे हैं। घर आते समय उसका चारा त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 05:43 PM (IST)
        

विवाहिता की मौत, दहेज हत्या का आरोप

हरदोई, जागरण संवाददाता : सुरसा थाना क्षेत्र में संदिग्ध हालात में फांसी पर लटकने से विवाहिता की मौत हो गई। ससुरालीजन इसे आत्महत्या करार दे रहे हैं। जबकि मायके वालों ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है। सुरसा थाना क्षेत्र के मंझिला निवासी राजकुमार की पत्‍‌नी रेखा (27) की फांसी पर लटकने से मौत हो गई। रेखा के फांसी पर लटकने की जानकारी से परिजनों में खलबली मच गई। इसकी सूचना पर मायके से कोतवाली शहर के गुरग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 05:42 PM (IST)
        

पत्‍‌नी के मायके जाने से दुखी युवक ने जान दी

हरदोई, जागरण संवाददाता : हरपालपुर थाना क्षेत्र में पत्‍‌नी के मायके जाने से दुखी युवक ने जहरीला पदार्थ खा लिया। जिला अस्पताल पहुंचने से पहले युवक की मौत हो गई। हरपालपुर थाना क्षेत्र के बैठापुर निवासी हरिनाम सिंह (35) पुत्र कल्याण सिंह गांव में ही खेतीबाड़ी करते थे। पिता ने बताया कि हरिनाम की शादी बिहार प्रांत के औरंगाबाद जिले से हुई थी। मंगलवार को हरिनाम के मना करने के बावजूद पत्नी सुधा अपने पुत्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 05:36 PM (IST)
        

स्वच्छ छवि के नेता का ही चयन हो

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: देश के विकास के लिए साफ व स्वच्छ छवि के नेता का ही चयन हो। जनता जाति, धर्म और क्षेत्रवाद का कोई मतलब नहीं। दैनिक जागरण की चुनावी चौपाल में हिस्सा लेते हुए चौरादेवी मंदिर परिसर में यह शपथ ली। 'क्षेत्र में उद्योग धधे नहीं है। इस चुनाव में उद्योग लगाने के लिए हमारी पहली मांग है।' -मुख्तार अहमद। 'लोगों के लिए आवागमन के साधन पर्याप्त नहीं हैं न ही यहां पर रेलवे लाइन की सुव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

शराबी दूल्हे से किया शादी से इन्कार

मल्लावां (हरदोई) संवाद सूत्र : शराबी दूल्हा देख कर दुल्हन ने शादी करने से इन्कार कर दिया। इससे बरातियों में हड़कंप मच गया। बाद में लोगों द्वारा पंचायत कर गांव की ही दूसरी लड़की से शादी कराई गई। उसके बाद दूल्हा दुल्हन को लेकर अपने घर चला गया। कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला भगवंत नगर निवासी नारायन कश्यप के पुत्र लेखराज उर्फ बबलू की बरात सोमवार को बिलग्राम के ग्राम रामपुर मझियारा निवासी ममता पुत्री सुधां... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:00 PM (IST)
        

24 व 30 को बंद रहेगा दीवानी न्यायालय

हरदोई, जागरण संवाददाता : जिले के दीवानी न्यायालय में 24 व 30 अप्रैल को अवकाश रहेगा। हरदोई लोकसभा क्षेत्र में 24 अप्रैल को व मिश्रिख लोकसभा क्षेत्र में 30 अप्रैल को मतदान है। जिले में आठ विधानसभा क्षेत्र में हरदोई लोकसभा क्षेत्र में हरदोई-बावन, सांडी, सवायजपुर,गोपामऊ व शाहाबाद विधान सभा क्षेत्र आते हैं। जबकि मिश्रिख लोकसभा क्षेत्र में जिले की संडीला, बालामऊ व बिलग्राम-मल्लावां विधानसभा क्षेत्र आते... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:54 PM (IST)
        

नाले में मिला युवक का शव

हरदोई, जागरण संवाददाता : कोतवाली शहर क्षेत्र में एआरटीओ कार्यालय के पास नाले में एक युवक का शव पड़ा मिला। पुलिस ने पहले उसे अज्ञात में जिला अस्पताल पहुंचवाया। दोपहर को परिजन अस्पताल पहुंचे और उसकी पहचान की। परिजनों का कहना है कि युवक बस चालक था और नशे में नाले में गिरने की आशंका जताई जा रही है। मंगलवार को कोतवाली शहर क्षेत्र में सरकुलर मार्ग पर एआरटीओ कार्यालय के निकट गंदा नाला में एक युवक का शव प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:39 PM (IST)
        
(News from Hardoi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »