Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हरदोई

ट्रैक्टर-ट्राली पलटी, दो मजदूरों की मौत

हरदोई, जागरण संवाददाता : लोहे की सरिया लादकर जा रहे ट्रैक्टर-ट्राली के अनियंत्रित होकर पलट जाने से दो मजदूरों की दबकर मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए। चालक ट्रैक्टर छोड़कर भाग निकला। ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से जाम लग गया। कोतवाली देहात पुलिस ने जेसीबी की मदद से ट्रैक्टर-ट्राली को हटवाकर यातायात सामान्य कराया। टड़ियावां थाना क्षेत्र के बरगद पुरवा निवासी रजनीश पुत्र जयचंद्र शहर में बंसल बाबू का ट्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 09:57 PM (IST)
        

अमल दरामद की फीडिंग कराई जाए : प्रमुख सचिव

हरदोई-शाहाबाद : जिले के नोडल अधिकारी खाद्य सुरक्षा एंव औषधि प्रशासन के प्रमुख सचिव हेमंत राव ने बुधवार को शाहाबाद स्वास्थ्य केंद्र, तहसील और दो परियोजनाओं का निरीक्षण किया। प्रमुख सचिव ने स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण में पाया कि एक्स-रे मशीन चल रही है। पर्चा वितरण काउंटर, लेवर रूम, दवा वितरण कक्ष का निरीक्षण किया। दवाओं की उपलब्धता के संबंध में जानकारी ली। चिकित्सकों, स्टाफ की उपस्थिति की जानकार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:56 PM (IST)
        

ट्रेन से कटकर युवक की मौत

हरदोई, जागरण संवाददाता : हरदोई-संडीला रेल खंड पर एक युवक का शव क्षत विक्षत हालत में पड़ा मिला। परिवारीजनों ने युवक को मानसिक बीमार बताया। कछौना थाना क्षेत्र के लोन्हरा निवासी दूलम गांव में ही खेती किसानी करते हैं। परिवार में पत्‍‌नी, तीन पुत्र थे। दूसरे नंबर के पुत्र नीरज (30) की शादी करीब दो साल पहले थाना क्षेत्र के बेरूआ हथौड़ा के मजरा टिकुआमऊ निवासी पूनम से हुई थी। पूनम के दो माह का एक पुत्र भी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:18 PM (IST)
        

धर्म की आड़ में खुराफातियों ने किया बवाल

भरावन (हरदोई) संवाद सूत्र : अतरौली थाना क्षेत्र के बराही गांव में मंगलवार की रात मस्जिद में मजलिस और मंदिर में भजन कीर्तन को लेकर दोनों संप्रदाय के लोगों में टकराव हो गया। इस दौरान दोनों पक्षों में पथराव के साथ ही फायरिंग भी हुई। घटना की सूचना पर पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। बुधवार को अफसरों ने दोनों संप्रदाय के लोगों को बैठाकर सुलह समझौता कराया। बराही गांव मुस्लिम बाहुल्य है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:13 PM (IST)
        

वेतन पुनरीक्षण के लिए बैंक कर्मी 12 को करेंगे हड़ताल

हरदोई, जागरण संवाददाता : यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियंस के नेताओं ने बताया कि वेतन समझौते की मांग को लेकर एक दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल 12 नवंबर को की जाएगी। यूनियंस के चैयरमैन मनोज कुमार सिंह व संयोजक आरके पांडेय ने विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि इसके अलावा क्रमिक आंचलिक हड़तालें की जाएंगी। दो नवंबर को आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, तेलांगाना प्रदेश, लक्षद्वीप तथा पांडिचेरी के केंद्र शासि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 06:55 PM (IST)
        

सदस्यता अभियान को प्रभावी बनाने के लिए जुटें कार्यकर्ता

हरदोई, जागरण संवाददाता : सांसद अंशुल वर्मा ने अपने आवास पर कार्यकर्ताओं से कहा कि भाजपा के शुरु हो रहे सदस्यता अभियान में बढ़ चढ़ कर भागीदारी करें। उन्होंने कहा कि सदस्यता अभियान सर्व‌र्स्पशी और प्रभावी होना चाहिए। प्रत्येक वर्ग तक तथा प्रत्येक बूथ तक प्रभावी ढंग से पार्टी की सदस्यता करनी है। सांसद श्री वर्मा ने अपने आवास पर जनता की समस्याओं को सुना। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार प्रधानमंत्री नरे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 06:54 PM (IST)
        

ग्रामीण डाक सेवक पर धोखाधड़ी की रिपोर्ट

हरदोई, जागरण संवाददाता : डाकघर में जमा खाता धारकों की करीब 5 लाख से अधिक धनराशि के गबन के आरोपी ग्रामीण डाक सेवक पर कानूनी शिकंजा कस गया है। आरोपी के विरूद्ध उप मंडलीय निरीक्षक ने धोखाधड़ी और अभिलेखों में हेरफेर करने की रिपोर्ट बेनीगंज कोतवाली में दर्ज कराई है। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। उप मंडलीय डाक निरीक्षक दीपक शर्मा पुत्र रघुनाथ की ओर से बेनीगंज कोतवाली में बेनीगंज उप डाकघर के ग्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

छुंट्टी के बाद कचहरी की लौटी रौनक

हरदोई, जागरण संवाददाता : दीपावली के बाद बुधवार को दीवानी न्यायालय में पहले दिन काम हुआ। इस कारण कचहरी में काफी भीड़-भीड़ रही। अधिवक्ता व पैरवकार सभी काफी व्यस्त दिखाई दिए। अदालतों के द्वारा पर पेशी सुनने वालों की भी भीड़ रही। शनिवार तक को दीपावली,भइया दूज का अवकाश था। रविवार को साप्ताहिक अवकाश के बाद सोमवार को कचहरी खुली लेकिन फौजदारी के वरिष्ठ अधिवक्ता रमाशंकर पांडेय के निधन के चलते दुखी अधिवक्ताओ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 06:50 PM (IST)
        

रोजगार मेला में उमड़ी बेरोजगारों की भीड़

हरदोई, जागरण संवाददाता : जिला सेवायोजन कार्यालय में आयोजित दो दिवसीय रोजगार मेला में बेरोजगारों की भारी भीड़ उमड़ी। मेला में 550 अभ्यर्थियों का शारीरिक परीक्षण किया गया। रविवार को सिक्योरिटी गार्ड के 300 और सुपरवाइजर के 50 पद के लिए एसआइएस कंपनी के अधिकारियों ने उपस्थित 550 अभ्यर्थियों का शारीरिक परीक्षण किया। इसके पश्चात सफल 300 अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा कंपनी अधिकारियों द्वारा ली गई। इसका परि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 06:49 PM (IST)
        

मेड़ के विवाद में युवक को पीटा

हरदोई, जागरण संवाददाता : खेत की मेड़ को हुए विवाद की रंजिश में दो लोगों ने एक युवक को रास्ते में घेरकर मारापीटा। पीड़ित ने मामले की जानकारी पुलिस को दी है। सुरसा थाना क्षेत्र के छोलहा निवासी मोनू (25) पुत्र राम कुमार का गांव में ही खेत है। पड़ोस में ही गांव के राम निवास, कमलाकांत पुत्रगण सोबरन का भी खेत है। मोनू ने बताया कि करीब एक माह पहले राम निवास, कमलाकांत ने खेत की मेड़ को तोड़ दिया था। मेड़ तोड़े ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 06:48 PM (IST)
        

सड़क हादसे में दो बालक घायल

बघौली, संवाद सूत्र : बघौली थाना क्षेत्र के अलग-अलग गांव में हुए सड़क हादसों में दो बालक घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल भर्ती कराया गया। ग्राम सुन्नी निवासी छोटू (5) पुत्र चंद्रभाल अपनी मां के साथ खेत की ओर जा रहा था, तभी हरदोई की तरफ से आ रहे पिकअप डाला की टक्कर लगने से छोटू घायल हो गया। एक अन्य घटना में ग्राम उमरापुर निवासी भवानी सिंह (12) पुत्र शत्रुहन सिंह बघौली बाजार से घर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 06:45 PM (IST)
        

ट्रैक्टर-ट्राली पलटी, दो मजदूरों की मौत

हरदोई, जागरण संवाददाता : लोहे की सरिया लेकर जा रहे ट्रैक्टर-ट्राली के अनियंत्रित होकर पलट जाने से दो मजदूरों की मौत हो गई। जबकि दो अन्य घायल हो गए। चालक ट्रैक्टर-ट्राली छोड़कर भागने में सफल रहा। ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से हरदोई-शाहजहांपुर मार्ग पर जाम लग गया। पुलिस ने जेसीबी की मद्द से ट्रैक्टर-ट्राली को हटवाया तब यातायात सामान्य हो सका। टड़ियावां थाना क्षेत्र के बरगद पुरवा निवासी रजनीश पुत्र जयचंद्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 06:44 PM (IST)
        

बाघ की अफवाह से ग्रामीण सहमे

कोथावां, संवाद सूत्र : विकास खंड की ग्राम पंचायत बड़सरा के मजरा रेवरी में बीती रात बाघ आने की अफवाह से गांव में पूरी रात ग्रामीण चहल कदमी करते रहे। पूर्व प्रधान हरिनाथ सिंह ने बताया कि मंगलवार की रात गांव किनारे शिव प्रसाद लेटा हुआ था। इसी बीच किसी ने उसकी चादर खींचने का प्रयास किया। हड़बड़ाहट में उठे शिव प्रसाद बाघ आ गया की आवाज लगाते हुए अपने घर के दरवाजे खटखटाने लगा। चीख पुकार सुन कर आसपास के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 06:14 PM (IST)
        

पुलिस खोजेगी गांवों में विवादों की जड़

हरदोई, जागरण संवाददाता: पुलिस गांवों में विवादों की जड़ खोदेगी। छोटे छोटे विवादों को चिन्हित कर उनके निपटारे का प्रयास किया जाएगा ताकि वह आगे चलकर बढ़ा रूप न ले सकें। पुलिस आला अधिकारियों के आदेश पर एसएसपी ने थाना प्रभारियों को फरमान जारी किया है। अपराध नियंत्रण व घटनाओं पर रोकथाम के लिए पुलिस प्रयास व कार्रवाई करती है। आईजी रेंज सुभाष चंद्र ने घटनाओं पर रोकथाम के लिए एक ंिवशेष व्यवस्था लागू की है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:09 AM (IST)
        

खेलकूद में छात्र-छात्राओं दिखाया हुनर

हरदोई, जागरण संवाददाता : माध्यमिक विद्यालयों की चल रही क्रीड़ा प्रतियोगिता के दूसरे दिन मंगलवार को विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। राजकीय इंटर कालेज के मैदान पर चल रही माध्यमिक विद्यालयों की 66वीं क्रीड़ा प्रतियोगिता में मंगलवार को आयोजित हुई क्रीड़ा प्रतियोगिताओं में विभिन्न विद्यालयों के छात्र छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का हुनर दिखाया। प्रतियोगिता की व्यवस्थाओं और प्रतिभागियों के उत्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:05 PM (IST)
        

डीएम से मिलेगा वकीलों का प्रतिनिधि मंडल

हरदोई,जागरण संवाददाता: भूमि-भवन के सर्किल रेट बढ़ाने के प्रस्ताव पर अधिवक्ताओं ने आपत्ति दर्ज कराई थी। अब अधिवक्ताओं का प्रतिनिधि मंडल जिलाधिकारी से मिलकर बढोत्तरी के प्रस्ताव को वापस लेने की मांग करेगा। विदित हो एक सैकड़ा से अधिक अधिवक्ताओं ने सर्किल रेट बढ़ाने के प्रस्ताव पर आपत्ति दर्ज कराई थी। इस संबंध में बार एसोसिएशन में भी एक पत्र दिया था। इस पर कार्यकारिणी की बैठक में तय किया गया कि रेट बढ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 06:21 PM (IST)
        

बार एसोसिएशन चुनाव की सुगबुगाहट शुरू

हरदोई, जागरण संवाददाता : बार एसोसिएशन के चुनाव की सुगबुगाहट शुरु हो गई। मंगलवार को कार्यकारिणी की आयोजित बैठक पर इस पर चर्चा की गई। 5 नवंबर तक शुल्क जमा करने की तिथि नियत की गई। 25 नवंबर को मतदान व 26 नवंबर को मतगणना की तिथि तय करने का प्रस्ताव आया। फिलहाल मतदान की तिथि पर अंतिम निर्णय नहीं हो सका। बार एसोसिएशन कार्यकारिणी की बैठक अध्यक्ष रामप्रताप यादव की अध्यक्षता व महामंत्री रामदेव शुक्ला के स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 06:19 PM (IST)
        

लोहिया आवास के लिए ग्रामीणों का प्रदर्शन

हरदोई, जागरण संवाददाता : विकास खंड शाहाबाद के ग्राम असलापुर सकरौली के वाशिंदों ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर लोहिया आवास दिलाने की मांग की है। इन लोगों ने कहा कि वह लोग निर्धन परिवार के हैं। उनका वित्तीय वर्ष 2014-15 में समग्र लोहिया ग्राम योजना के अ‌र्न्तगत चयनित हुआ है। इन लोगों ने घर कच्चे व खरफूस के बने हैं। इन लोगों ने बताया कि खंड विकास अधिकारी द्वारा गांव में कई बाद जांच की गई लेकिन इसके बा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 05:05 PM (IST)
        

काउंटर बढ़ने से भीड़ हुई नियंत्रित

हरदोई जागरण संवाददाता : मुख्य डाकघर में रजिस्ट्री व पोस्टल आर्डर के काउंटर बढ़ाने से मंगलवार को भीड़ नियंत्रित रही। सभी को आसानी से सुविधाएं मिलती रहीं। शिक्षा विभाग सहित कई अन्य स्थानों पर नियुक्तियों का प्रकाशन हुआ है। बेरोजगार लोग इसके लिए आवेदन कर रहे हैं। इसमें पोस्टल आर्डर लगाकर रजिस्ट्री करना है। इस कारण पोस्टल आर्डर लेने वालों की भीड़ सुबह से लग जाती है। इसको लगाने बाद रजिस्ट्री की जाती है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 05:03 PM (IST)
        

अनियंत्रित टेंपो पलटा, दंपती समेत छह घायल

हरदोई, जागरण संवाददाता : सवारी लेकर जा रही एक टेंपों अनियंत्रित होकर पलट गई। जिससे उस पर सवार दंपती समेत छह लोग घायल हो गए। एक अन्य दुर्घटना में कार की टक्कर से साइकिल सवार युवक घायल हो गया। हरदोई-पालपुर मार्ग पर चलने वाले टेंपों में मंगलवार को कोतवाली देहात क्षेत्र के कांशीराम कालोनी निवासी ब्रजरानी (75) पत्‍‌नी छोटेलाल, लक्ष्मी (45) पत्‍‌नी विनोद कुमार, सुभाष (35) पुत्र बाबूराम, शांतीदेवी (33) ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 05:02 PM (IST)
        
(News from Hardoi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें