Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हरदोई

सपा की कठपुतली बनकर काम कर रहा प्रशासन: दिनेश शर्मा

हरदोई, जागरण संवाददाता : भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व लखनऊ के मेयर डा. दिनेश शर्मा लखनऊ से बरेली जाते समय भाजपा नेताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। लोक निर्माण विभाग में वह थोड़ी देर रुके। उन्होंने कहा कि प्रशासन सपा की कठपुतली बनकर काम कर रहा है। जनप्रतिनिधियों का सम्मान नहीं किया जा रहा है। जब पुलिस सांसदों से अभद्रता कर रही है तो आम जनता के साथ कैसा बर्ताव हो रहा होगा। सांसद प्रकरण पर कहा कि जि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 08:10 PM (IST)
        

एसपी ने सीओ को सौंपी जांच, डीएम ने दिया भरोसा

हरदोई, जागरण संवाददाता: भाजपा सांसद और थानाध्यक्ष हरियावां के बीच हुए विवाद का मामला शनिवार की रात से रविवार की शाम तक चर्चा में रहा। देर रात कर तक चली वार्ता के बाद एसएसपी ने पूरे मामले की जांच सीओ हरियावां को सौंपी है। वहीं रविवार को सांसद आवास पर जमा हुए भाजपाइयों ने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर को डीएम को पूरे मामले से अवगत कराते हुए कार्रवाई की मांग उठाई तो डीएम ने आला अधिकारियों से वार्ता कर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:57 PM (IST)
        

शिक्षामित्रों का नहीं होने दिया जाएगा शोषण

हरदोई, जागरण संवाददाता : शिक्षामित्रों व शिक्षकों का शोषण नहीं होने दिया जाएगा। प्राथमिक शिक्षक संघ उनके साथ है और हर समस्या का समाधान कराया जाएगा। आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के जनपदीय संरक्षक शिव शंकर पांडेय ने कहा कि शिक्षक-शिक्षामित्र ईमानदारी से काम करें। वह शिक्षामित्रों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। शिक्षक भवन में आयोजित बैठक में जिलाध्यक्ष अरुण दीक्षित ने कहा कि द्वितीय बैच के तृती... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:02 PM (IST)
        

बालक के साथ कुकर्म का आरोपी गिरफ्तार

शाहाबाद, संवाद सहयोगी : स्कूल से पढ़ कर वापस घर जा रहे बालक के साथ युवक ने कुकर्म किया। बाद में आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम भूड़ा तिगावां निवासी एक बालक (6) शनिवार को ग्राम उधरनपुर में स्थित में एक स्कूल से पढ़ कर वापस अपने घर जा रहा था। रास्ते में शाहजहांपुर के थाना कांट क्षेत्र के ग्राम कमल नैनपुर निवासी अनिल कुमार पुत्र रामपाल ने बालक को पकड़ लिया औ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:55 PM (IST)
        

गजानन के दर्शन को जुटे भक्त

हमीरपुर जागरण संवाददाता: गणेश महोत्सव की इस समय धूम सी है। शहर और कस्बों में भक्तों ने पंडाल सजाकर गणपति को विराजमान किया है। सुबह-शाम आरती के समय भक्तों की भीड़ जुटती है। शहर के गौरा देवी नई बस्ती में गणेश भगवान की प्रतिमा विराजमान कर सुंदर पंडाल सजाया गया है। भक्तों ने आरती कर प्रसाद वितरित किया। मौदहा नगर के अरतरा तिराहा में मंगलमूर्ति उत्सव कमेटी के तत्वावधान में गणपति बप्पा की बहुत ही मनमोहक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:42 PM (IST)
        

ट्रैक्टर से कुचल कर भाभी की मौत, ननद घायल

हरदोई, जागरण संवाददाता : हरदोई-शाहजहांपुर मार्ग पर मिट्टी से भरे ट्रैक्टर-ट्राली ने साइकिल सवार ननद और भाभी को कुचल दिया। भाभी की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद चालक टै्रक्टर-ट्राली छोड़कर भाग गया। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने जमा लगा दिया। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने समझाबुझाकर जाम खुलवाया। कोतवाली देहात क्षेत्र के कोर्रिया के मजरा बनैथा निवासी कीर्ति (25) पत्‍‌नी मुकेश कुमार रविवार को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:33 PM (IST)
        

ईट भट्ठों के लिए पृथक खनन नीति बनाई जाए

हरदोई, जागरण संवाददाता : ईट भंट्ठों के लिए अलग से खनन नीति बनाए जाने का मामला उठाया गया है। खनन नीति को सीमेंट व्यवसाइयों के इशारे पर ईंट भट्ठा व्यवसाय को चौपट करने की साजिश बताया गया है। ईट निर्माता कल्याण समिति के प्रदेश महामंत्री प्रमोद चौधरी व प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश अग्रवाल ने प्रथक खनन नीति की मांग करते हुए कहा कि जल्द ही इस समस्या को मुख्यमंत्री तक पहुंचाया भी जाएगा। जिला पंचायत सभागार में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:00 PM (IST)
        

कहीं कोई ज्योति तो नहीं हुई शिकार

हरदोई, जागरण संवाददाता: बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र में महिला की हत्या कर फेके गए शव का मामला सवालों में उलझ गया है। महिला की हत्या न लूट के इरादे से की गई और न ही उसके साथ कोई अनहोनी हुई। ऐसे में कहीं न कहीं किसी खास के आसपास ही घटना घूम रही हैं। जानकारों का कहना है कि महिला की हत्या कहीं कानपुर के ज्योति हत्याकांड की कहानी तो नहीं है। पुलिस का कहना है कि सारे बिंदुओं पर जांच हो रही है। बिलग्राम को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 05:56 PM (IST)
        

शव को सड़क पर रख लगाया जाम

बिलग्राम, संवाद सहयोगी : जिला कारागार में आत्महत्या के बाद शव गांव पहुंचते ही परिजन भड़क उठे। परिजनों ने रविवार को हरदोई-बिलग्राममार्ग पर शव को रखकर जाम लगा दिया। काफी देर तक हंगामा चलता रहा। अधिकारियों से कई चरणों में वार्ता के बाद स्थिति सामान्य हुई और तब कहीं जाकर परिजनों के साथ ग्रामीण जाम खोलने के लिए राजी हुए। बिलग्राम कोतवाली अंतर्गत ग्राम हैबतपुर निवासी रामचंद्र (35) ने 22 अगस्त को अपनी पत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 05:54 PM (IST)
        

डीपीओ को युवा कल्याण विभाग के वित्तीय अधिकार मिले

हरदोई, जागरण संवाददाता : जिला युवा कल्याण अधिकारी के पद पर तैनात राम आसरे सैनी सेवा निवृत्त हो गए। जिलाधिकारी ने जिला युवा कल्याण अधिकारी के वित्तीय अधिकारी जिला कार्यक्रम अधिकारी और प्रशासनिक व विभागीय कार्य वरिष्ठ क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी को सौंपने के आदेश दिए हैं। जिला युवा कल्याण अधिकारी श्री सैनी 31 अगस्त को सेवा निवृत्त हो गए। उनके स्थान पर विभाग के काम काज और अन्य व्यवस्थाओं के संचालन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 05:52 PM (IST)
        

राज्य स्तर पर चमकेंगी गांव की प्रतिभाएं

हरदोई, जागरण संवाददाता : सब कुछ तय कार्यक्रम के अनुसार हुआ तो ग्रामीण क्षेत्रों की खेल प्रतिभाओं को राज्य स्तर तक अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का मौका मिलेगा। युवा कल्याण विभाग ने ग्रामीण क्षेत्रों के खेल प्रतिभाओं को सामने लाने के लिए ब्लाक स्तर से राज्य स्तर तक प्रतियोगिताओं के आयोजन का निर्णय लिया है। इसके लिए जिला युवा कल्याण अधिकारियों को आदेश भी जारी किए गए हैं। ग्रामीण क्षेत्रों की खेल प्रत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 05:50 PM (IST)
        

महिला ने लगाया आग लगाने का आरोप

हरदोई, जागरण संवाददाता : घर के सामने पड़ी भूमि पर कब्जा को लेकर हुए विवाद में एक महिला ने गांव के ही कुछ लोगों पर मारपीट और तेल डालकर आग लगा देने का आरोप लगाया है। पुलिस ने इस तरह की घटना की जानकारी से इनकार किया है। कोतवाली देहात क्षेत्र के चक निवासी राम किशोर के घर के बाहर खाली भूमि पड़ी है। जैसा कि उसने बताया कि पड़ोस के ही आला पुत्र हरी और ऊदन पुत्र राम बक्श भूमि को कब्जा करना चाहते हैं। इसी भूम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 05:50 PM (IST)
        

ससुराल में जहर खाने वाले युवक ने दम तोड़ा

हरदोई, जागरण संवाददाता : ससुराल में जहरीला पदार्थ खाने वाले युवक की जिला चिकित्सालय में उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। लखनऊ जनपद के महिलाबाद कोतवाली क्षेत्र के वाकी नगर निवासी लवकुश (22) पुत्र लक्ष्मी नारायण की बघौली थाना क्षेत्र के गंगापुर मढि़या में विश्राम के यहां ससुराल है। शुक्रवार को वह अपनी पत्‍‌नी सरोजनी को विदा कराने आया था। शनिवार को उसने पत्‍... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 05:49 PM (IST)
        

बदमाशों की चहल कदमी से ग्रामीणों में दहशत

मल्लावां, संवाद सूत्र : क्षेत्र में बदमाशों की चहल कदमी के चलते ग्रामीणों में दहशत है। क्षेत्रीय लोगों ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मांग की है कि क्षेत्र बढ़ रही अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगवाया जाए व बदमाशों को पकड़ा जाए। मल्लावां क्षेत्र के कटरा निवासी यशवंत कुमार के घर की रसोई का जिमला काट दिया। आहट होने पर यशवंत की पत्नी जाग गई, उसने पहले रसोई के दरवाजे बंद कर छत पर आकर शोर कर दिया। उधर से गुजर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 05:48 PM (IST)
        

अवैध संबंधों ने उजाड़ दिया कुनबा

हरदोई, जागरण संवाददाता : पत्नी की हत्या करने वाले रामचंद्र के फांसी लगा कर जान देने के बाद उसके पांच बच्चे अनाथ से हो गए हैं। इन बच्चों की देखरेख की जिम्मेदारी मृतक की बूढ़ी मां पर आ पड़ी है। रामचंद्र की मौत की जानकारी शनिवार दोपहर बाद मिलने पर परिजनों में भी कोहराम मच गया। रामचंद्र अपनी पत्नी रमाकांती और पांच बच्चों के साथ पंजाब के अंबाला में रहता था। वहीं मजदूरी कर अपना और अपने परिवार का पालन प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

एसओ ने कुर्सी न छोड़ी तो धरने पर बैठे सांसद

पिहानी (हरदोई) संवाद सूत्र : शनिवार शाम हरदोई सांसद और हरियावां थानाध्यक्ष के बीच मामूली बात पर विवाद हो गया। सांसद के थाने पहुंचने पर एसओ के कुर्सी नहीं छोड़ने से नाराज भाजपाई थाना परिसर में ही धरने पर बैठ गए। थानाध्यक्ष को हटाने की मांग पर अड़े सांसद और भाजपाई एक भी सुनने को तैयार नहीं थे। करीब तीन घंटे बाद एएसपी पश्चिमी ने मामले की जांच करा कार्रवाई का भरोसा सांसद को दिया। इस पर सांसद ने चेतावन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 11:22 PM (IST)
        

लखनऊ रोड के नवीनीकरण का प्रस्ताव मंजूर

हरदोई, जागरण संवाददाता : उप्सा के चंगुल से मुक्त होने के बाद हरदोई से सूबे की राजधानी लखनऊ तक का सफर सुहाना होने की उम्मीद लगाए लोगों के लिए राहत भरी खबर है। हरदोई से लखनऊ के बीच लगभग 10 किलोमीटर लंबाई में क्षतिग्रस्त हो चुकी सड़क के नवीनीकरण का प्रस्ताव शासन ने मंजूर कर लिया है। ढाई करोड़ रुपये के इस प्रस्ताव के सापेक्ष एक करोड़ रुपये की धनराशि अवमुक्त भी कर दी गई है। लगभग दो वर्ष पहले लखनऊ - शाहज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:46 PM (IST)
        

नदी में डूबा किशोर

शाहाबाद, संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के ग्राम कालागाड़ा में एक किशोर नदी में डूब गया। काफी खोजबीन के बाद भी उसका पता नहीं चल सका। थाना क्षेत्र के ग्राम कालागाड़ा में 14 वर्षीय रिंकू पुत्र मदन पाल की गर्रा नदी के किनारे भैंस चराने गया था। इसी बीच वह भैंस की पूछ पकड़ कर नदी पार कर रहा था। उसी दौरान इस किशोर नदी में डूब गया। काफी कोशिशों के बाद भी उसका पता नहीं चल सका। सूचना मिलने पर मौके पर राजस्व कर्म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:38 PM (IST)
        

दुराचारी को सात वर्ष की कैद

हरदोई, जागरण संवाददाता : दुराचार के मामले में अभियुक्त को सात वर्ष की कैद व 13 हजार रुपये अर्थदंड की सजा विशेष न्यायाधीश एससी-एसटी एक्ट लक्ष्मीकांत शुक्ला ने शनिवार को सुनाई। अभियोजन पक्ष के अनुसार थाना संडीला क्षेत्र निवासी दलित बिरादरी से संबंध रखने वाले वादी का नौ वर्षीय पुत्र खेत पर था। तभी कछौना के ग्राम मिरजानपुर निवासी अरमान पुत्र भन्ना गद्दी का पुत्र ने उससे 25 अक्टूबर 02 को दुराचार किया।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:36 PM (IST)
        

जेल प्रशासन पर हत्या का आरोप लगा किया हंगामा

हरदोई, जागरण संवाददाता : शनिवार दोपहर जेल में बंद पत्नी की हत्या के आरोपी की मौत का मामला शाम होते-होते तूल पकड़ गया। मृतक के भाई व अन्य ग्रामीणों ने जेल के बाहर जमकर हंगामा किया। सड़क पर लेट गए और जाम लगा दिया। इन लोगों का आरोप है कि जेल प्रशासन ने मृतक के ससुरालीजनों के साथ साजिश कर हत्या कर दी। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। काफी समझाने बुझाने के बाद ग्रामीणों ने जाम तो खोल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:10 PM (IST)
        
(News from Hardoi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें