Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 26,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हरदोई

गोली लगने से घायल महिला की मौत

लखीमपुर : अलीगंज चौकी क्षेत्र में शनिवार को अपने जेठ की गोलियों का शिकार बनी महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई जिसके बाद मृतका के भाई की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस आरोपी को अभी गिरफ्तार नहीं कर पाई है। मैलानी थाना क्षेत्र के ग्राम असौवा निवासी रूपराम की पुत्री मीना देवी की शादी कई साल पहले गोला कोतवाली क्षेत्र के ग्राम गोपालापुर निवासी लक्ष्मण प्रसाद के सा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 08:15 PM (IST)
        

चुनावी रंजिश में प्रधान के पुत्र और भतीजे को पीटा

हरदोई, जागरण संवाददाता : कोतवाली देहात क्षेत्र के बहर के मजरा पेड़ा निवासी सिद्दीक प्रधान हैं। बताया कि प्रधान पद के हुए चुनाव में वह और गांव के अन्य लोग मैदान में थे। गांव के ही हामिद पुत्र शंभू आदि ने चुनाव में उनका विरोध किया था, लेकिन वह चुनाव जीत गए थे। इससे वह लोग रंजिश मानने लगे। बताया कि शनिवार को उनका भतीजा रुआब अली (28) पुत्र रज्जू गांव में ही एक परचून की दुकान पर खड़ा था। वहीं पर उनका पु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:59 PM (IST)
        

आठ सरकारी आवासों में बिना मीटर के बिजली

हरदोई, जागरण संवाददाता : बिजली जांच टीम से रविवार के कारण निश्चिंत होकर घर में आराम फरमा रहे सरकारी आवासों के बाशिंदों के घरों की कॉल बेल बजते ही नींद उड़ गई। रविवार के बावजूद बिजली चोरों से निपटने के लिए विद्युत विभाग की टीम ने कोयल बाग कालोनी में जांच अभियान चलाया। 40 कनेक्शन जांचे गए, जिनमें आठ घरों में बिना मीटर के ही कई वर्ष से बिजली का उपयोग किए जाने का मामला सामने आया। उक्त आठ घरों में फौरन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:44 PM (IST)
        

युवक की चाकू से गोदकर हत्या

भरावन, संवाद सूत्र: अतरौली थाना क्षेत्र में नेवादा निवासी अवधेश कुमार (28) पुत्र सुंदर की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। शनिवार की शाम वह घर से बाजार के लिए निकला था, रविवार की सुबह उसका शव पड़ा मिला। घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। अवधेश मंझार गांव स्थित रामगोपाल के ईंट भंट्टा पर मजदूरी करता था। उसकी बहन अनीता ने बताया कि शनिवार की शाम वह घर आए थे और कुछ देर रुकने के बाद साइकिल घर पर ही छोड़कर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:46 PM (IST)
        

दो घरों से जेवर और नकदी चोरी

सांडी, संवाद सूत्र : कस्बे के मुहल्ला औलादगंज में चोरों ने दो घरों से जेवर और नकदी सहित लगभग एक लाख का माल चोरी कर लिया। पीड़ितों ने रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए थाने में नामजद तहरीर दी है। मुहल्ला औलादगंज निवासी समद पुत्र सज्जाद हुसैन के घर में शनिवार की रात शौचालय के ऊपर से चढ़ कर चोर घर में घुसे। चोरों ने कमरे में रखा सोने का मंगलसूत्र, साढ़े छह हजार रुपये नकद और चांदी के जेवर आदि चोरी कर लिया। प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:39 PM (IST)
        

गणतंत्र के 66वें वर्ष..ये कहां आ गए हम

आनंद मिश्रा, हरदोई 26 जनवरी 1950 को जब गणतंत्र लागू हुआ था, तो ढेरों उम्मीदें थीं। गणतंत्र के बाद ही विकास कार्यो को अमलीजामा पहनाए जाने का रास्ता खुला था तो विभिन्न स्तर पर विकास योजनाओं को बनाने और उनके क्रियांवयन का मार्ग भी प्रशस्त हो गया था। साढ़े छह दशक के इस सफर में इस बार का गणतंत्र दिवस जिले को खल रहा है। दरअसल विभिन्न योजनाओं में जनपद की स्थिति बेहद खराब है। हालात से भले ही हर कोई वाकिफ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:33 PM (IST)
        

गणतंत्र दिवस पर रहेगी चहुंओर धूम

हरदोई, जागरण संवाददाता : सोमवार को 66वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा। गणतंत्र दिवस के मद्देनजर विभिन्न स्थानों पर रविवार को जोर शोर से तैयारियां चलती रहीं। पुलिस लाइन में होने वाले मुख्य कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पुलिस अधिकारी भी पहुंचे। इस दौरान सभी तैयारियों को रविवार रात तक ही पूरा कर लेने के निर्देश दिए गए। गणतंत्र दिवस सोमवार को है। हर वर्ष की तरह ही इस बार भी धूमधा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:32 PM (IST)
        

बाइक की टक्कर से युवक की मौत

हरदोई, जागरण संवाददाता : लोनार थाना क्षेत्र के सिलवारी निवासी राजेश कुमार पांडेय उर्फ गुडडू (32) पुत्र कमलेश पांडेय की बाइक की टक्कर से मौत हो गई। सिलवारी निवासी राजेश कुमार पांडेय गांव में ही खेती किसानी करते हैं। परिवार में पत्‍‌नी और चार वर्षीय पुत्री सरस्वती है। उनके परिवारीजन विपुल ने बताया कि राजेश शनिवार को खेत पर जाने की बात कहकर घर से गए थे। खेत पर गेहूं की फसल देखने के बाद वह घर वापस आ ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:27 PM (IST)
        

लापरवाह कर्मचारियों को कार्य पूर्ण करने की दी चेतावनी

माधौगंज, संवाद सूत्र : सीडीओ ने मल्लावां व माधौगंज के कर्मचारियों के साथ बैठक कर सरकारी योजनाओं की जानकारी ली। लापरवाह कर्मचारियों को कार्य अवधि में कार्य पूर्ण करने की चेतावनी दी। शनिवार को ब्लाक मुख्यालय पर सीडीओ आरएन सिंह व डीडीओ श्रीनिवास मिश्र, मनरेगा उपायुक्त अनिल कुमार सिंह ने मल्लावां व माधौगंज के ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत अधिकारी, पटल सहायकों के साथ बैठक की। सीडीओ ने संबंधित कर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

अस्थि मात्र होइ रहै सरीरा..

हरदोई, जागरण संवाददाता : नगर के नुमाइश मैदान में चल रही रामलीला में गोविंद गोपाल लीला संस्थान वृंदावन के स्वामी कन्हैया लाल दत्तात्रेय के निर्देशन में शनिवार को मनु सतरूपा का तप और प्रतापभानु की कथा का मंचन किया गया। इस मौके पर महाराज मनु ने इस संसार में प्राणी मात्र को कैसे जीवनयापन करना चाहिए, इस मानव को किस लक्ष्य की प्राप्ति करनी चाहिए। इसका ज्ञान देते हुए अपने पुत्र उत्तानपाद को राज्य देकर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

हम तैयार हैं : रिहर्सल में मुस्तैद दिखी पुलिस

हरदोई, जागरण संवाददाता : गणतंत्र दिवस पर होने वाली परेड का शनिवार को पुलिस लाइन में फुल ड्रेस परेड रिहर्सल का आयोजन किया गया। परेड की सलामी बतौर मुख्य अतिथि एलआईयू प्रभारी ने ली। पुलिस लाइन में आयोजित फुल ड्रेस परेड रिहर्सल में गणतंत्र दिवस के मौके पर शामिल होने वाली सभी टुकड़ियों ने भाग लिया। सुबह कोहरे के बाद भी सभी जवान अपनी-अपनी ड्रेस में मुस्तैद दिखे। कदम-ताल मिलाते हुए सभी ने उत्कृष्ट प्रदर्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

मां सरस्वती नव उत्थान दो, यही वरदान दो..

हरदोई, जागरण संवाददाता : शनिवार को वसंत पंचमी के मौके पर विविध आयोजन हुए। कहीं श्रीमद्भागवत गीता का सस्वर पाठ किया गया तो कहीं सरस्वती पूजन कर साहस, शील और सद्बुद्धि की कामना की गई। देववाणी संस्कृत विकास परिषद के तत्वावधान में लोकमंगल की कामना से श्रीमद्भागवत गीता के 18 अध्यायों का सस्वर पाठ श्रीराम जानकी मंदिर के परिसर में किया गया। परिषद के अध्यक्ष डा. महेंद्र वर्मा मधुप के नेतृत्व में आयोजित ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

डा. अशोक के एलएलसी बनने पर समर्थकों में खुशी

हरदोई कार्यालय : सपा राष्ट्रीय महासचिव डा. अशोक बाजपेई के विधान परिषद सदस्य पद पर निर्वाचित होने पर जिले के विभिन्न कस्बों के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। सवायजपुर में सपा कार्यकर्ताओं द्वारा कस्बे के सपा कार्यालय पर एक दूसरे को मिठाई खिला कर खुशी मनाई। सवायजपुर विधानसभा अध्यक्ष इंद्रपाल भदौरिया के सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का आभार जताते हुए कहा कि डा. बाजपेई सपा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

बाग में मिला मोर का शव

मल्लावां, संवाद सूत्र : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बांसा में एक बाग में राष्ट्रीय पक्षी मोर का शव पड़ा पाया गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे वन कर्मियों ने मोर का पोस्टमार्टम कराया। ग्राम बांसा में स्थित सोनारी बाग में एक मोर मृत पड़ा था। जिसके चलते ग्रामीणों ने शिकार किए जाने की आशंका व्यक्त की और इसकी सूचना वन विभाग व पुलिस को दी। जिस पर वन प्रभारी हरिनाम सिंह पहुंच कर मृत मोर को लाकर पशु अस्पताल मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

दो वाहनों से गोवंश की 56 खालें बरामद, 5 गिरफ्तार

पाली, संवाद सूत्र : पुलिस ने दो वाहनों से फर्रुखाबाद ले जाई जा रही गोवंश की 56 खालें बरामद कर पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों की तलाशी में 56 हजार रुपये नकद भी बरामद किए। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर सभी आरोपियों को जेल भेज दिया। थानाध्यक्ष बृजेश त्रिपाठी ने क्षेत्र में गोवंश के तस्करों के खिलाफ अभियान चला रखा है। उसी कड़ी में उपनिरीक्षक रमेश त्रिपाठी को शनिवार की सुबह मुखबिर से सूचन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

कांशीराम कालोनी में 10 लीटर कच्ची शराब बरामद

शाहाबाद, संवाद सहयोगी : आबकारी निरीक्षक अतुल त्रिपाठी ने पुलिस बल के साथ कांशीराम कालोनी में छापा मार कर 10 लीटर कच्ची शराब बरामद की है। आबकारी टीम ने गीता पत्नी हरी तथा बेबी नामक दो महिलाओं के पास से कच्ची शराब बरामद की है। बताया जाता है कि यह दोनों महिलाएं पाउच में पैक करके कच्ची शराब की बिक्री करती हैं। इसके अलावा कच्ची शराब बेचने वाली अन्य महिलाएं टीम को देखते ही भाग गई। गौरतलब हो कि कांशीरा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

कन्या भ्रूण हत्या रोकने के लिए जागरूक बने

हरदोई, जागरण संवाददाता : मुख्य चिकित्साधिकारी डा. वीके गुप्ता ने कहा कि कन्या भ्रूण हत्या से लिंग अनुपात गिरता जा रहा है। कन्या भ्रूण हत्या रोकने के लिए समाज को भी जागरूक करने की आवश्यकता पर बल दिया। डा. गुप्ता ने शनिवार को राष्ट्रीय बालिका दिवस पर एक होटल में हुई कार्यशाला में कहा कि कन्या भ्रूण हत्या को पूरी तरह से रोकने की आवश्यकता है। इसके लिए अल्ट्रासाउंड केंद्रों का औचक निरीक्षण किए जाए, लि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

कमीशनबाजी की भेंट चढ़ा चश्मा वितरण

हरदोई, जागरण संवाददाता: हद हो गई कि बच्चों की आंखों का काजल तक नहीं छोड़ा। विद्यालय जाने वाले बच्चों की आंखों की जांच कर उन्हें नि:शुल्क चश्मा वितरण कराने की व्यवस्था पूरी तरह से कमीशनबाजी की भेंट चढ़ गई। कहने को तो बच्चों को चश्मा दिए गए पर हकीकत इसकी पोल खोल रही है। विद्यालयों में चश्मा वितरण की बात कही जा रही है पर शिक्षा विभाग के अधिकारियों को पता तक नहीं है। वैसे तो हर वर्ष यही खेल होता है, इस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:05 AM (IST)
        

विनोद अध्यक्ष और परवेज चुने गए मंत्री

हरदोई, जागरण संवाददाता : भारी गहमागहमी के बीच शनिवार को उत्तर प्रदेश मिनिस्ट्रीयल कर्मचारी संघ की जिला इकाई का चुनाव संपन्न हो गया। दोपहर तक मतदान के बाद हुई मतगणना में अध्यक्ष पद पर विनोद कुमार भद्री और मंत्री पद पर मोहम्मद परवेज को निर्वाचित घोषित किया गया। परिणामों की घोषणा होते ही विजयी प्रत्याशियों को फूल माला पहना कर समर्थकों ने खुशी का इजहार भी किया। लगभग 25 वर्ष के अंतराल के बाद इस बार जि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:05 AM (IST)
        

'शक्ति' परेशान महिलाओं का दूर करेगी 'दर्द'

पंकज मिश्रा, हरदोई: सरकार महिलाओं को समस्याओं से लड़ने की शक्ति देगी। अब उन्हें अपनी परेशानी लेकर दर दर भटकना नहीं पड़ेगा। महिलाओं की समस्या सुनकर निपटाने के लिए समाधान दिवस की तर्ज पर थानों पर 'शक्ति विशेष सुनवाई दिवस' आयोजित किए जाएंगे। शिविर में महिलाओं को सम्मान पूर्वक बुलाकर पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों की मौजूदगी में उनकी समस्या समाधान कराया जाएगा। कानपुर जिले की इस सफल को पूरे प्रदेश में लाग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:05 AM (IST)
        
(News from Hardoi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें