1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हरदोई

तमंचे पर डिस्को में चली गोली, बालक जख्मी

कछौना, संवाद सूत्र : बरात में द्वारचार के दौरान तमंचे पर डिस्को में चली गोली का एक बालक शिकार हो गया। कछौना थाना क्षेत्र के शमसेर नगर में हुई घटना से हड़कंप मच गया, गंभीर हालत में बालक को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद हड़कंप मच गया और खुशी मातम में बदल गई। शमसेर नगर निवासी तोताराम की पुत्री सीमा की रविवार को शादी थी। कासिमपुर थाना क्षेत्र के निगोही से मेड़ीलाल का पुत्र देशराज गाज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 06:07 PM (IST)
        

बदमाशों ने मारपीट कर नकदी जेवर लूटे

हरदोई, जागरण संवाददाता : कोतवाली देहात क्षेत्र में रविवार रात बाइक से घर जा रहे तीन लोगों को बदमाशों ने रोक कर मारपीट की। पीडित ने 15 हजार रुपए नकदी, मंगलसूत्र, कुंडल आदि लूट लेने का आरोप लगाया है। पुलिस इसे रंजिश से जोड़कर देख रही है। कोतवाली देहात क्षेत्र के बुड़नापुर निवासी अनूप त्रिवेदी पुत्र कमल किशोर त्रिवेदी लोक निर्माण विभाग के एक अवर अभियंता की कार चलाते हैं। उन्होंने बताया कि रविवार रात व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 06:06 PM (IST)
        

माचिस जलाकर देखा पेट्रोल, दो की जान पर बन आई

हरदोई, जागरण संवाददाता : जरा सी नादानी में हुए हादसे में दो की जान पर बन आई। बघौली थाना क्षेत्र के उम्मरपुर में परचून की दुकान पर पेट्रोल लेने गए एक युवक ने शीशी में पेट्रोल की मात्रा देखने के लिए माचिस जला ली, फिर क्या देखते ही शीशी ने आग पकड़ ली, बचाव के शीशी फेंक दी। जिससे युवक और एक किशोर गंभीर रूप से झुलस गए। बघौली थाना क्षेत्र के पप्पू (32) पुत्र बाबूराम रविवार रात गांव में ही एक परचून की दु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 06:04 PM (IST)
        

बोलेरो सवारों ने पेट्रोल पंप पर की लूट

पचदेवरा, संवाद सूत्र: बोलेरो सवार बदमाशों ने रविवार की रात पचदेवरा थाना क्षेत्र में स्थित पाठक किसान सेवा केंद्र पर लूटपाट की। बदमाशों ने मैनेजर कमलाकांत व सेल्समैन अनुराग पांडेय से मारपीट कर व तमंचे के बल पर उनके पास से 53 हजार रुपये लूटकर फरार हो गए। पुलिस लूट की वारदात से इन्कार कर मारपीट बता रही है। पचदेवरा थाना क्षेत्र के अनंगपुर में चौराहे के पास पाली रोड पर पाठक किसान सेवा केंद्र है। जैसा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 06:03 PM (IST)
        

वाणिज्य कर टीम ने मारा छापा, मचा हड़कंप

संडीला, संवाद सहयोगी : औद्योगिक क्षेत्र स्थित सदगुरु फ्रूड प्रोडक्टस में लखनऊ से आई वाणिज्य कर टीम के छापे से हड़कंप मच गया। टीम के अधिकारियों ने फैक्ट्री में उत्पाद की तुलना में वाणिज्य कर कम जमा करने का आरोप लगाया है, जबकि मिल मालिक का कहना है कि वह नियमत: अपना टैक्स समय से जमा करते हैं। रविवार की सुबह सदगुरु फ्रूड प्रोडक्ट में वाणिज्य कर चोरी की शिकायत पर लखनऊ से आई विभाग की संयुक्त कमिश्नर गी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:37 PM (IST)
        

मचान पर गमछा से फांसी लगा किसान ने जान दी

हरदोई, जागरण संवाददाता : रबी में पैदावार हुई नहीं, जायद में भी मक्का सूखती देख परेशान किसान ने खेत में ही मचान पर फांसी लगाकर जान दी थी। रविवार को पाली पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। पाली थाना क्षेत्र के भुड़रामऊ निवासी नरवीर किसान (45) पुत्र राम सिंह गांव में ही खेती किसानी करते थे। परिवार में पत्‍‌नी सुखरानी, एक पुत्र अंकित, तीन पुत्रियां श्रीदेवी, रोशनी और शोभा हैं। बड़े भाई कालीचरन ने बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:15 PM (IST)
        

बाइक की टक्कर से युवक की मौत

हरदोई, जागरण संवाददाता : टड़ियावां थाना क्षेत्र के जनसरी निवासी नरेंद्र (40) पुत्र दयाराम बाइक की टक्कर से मौत हो गई। जनसरी निवासी नरेंद्र गांव में ही खेतीबाड़ी के साथ ही कुम्हार कला का काम करते थे। परिवार में पत्‍‌नी सरिता है। एक पुत्र गुडडू (2) की करीब छह माह पहले मौत हो गई थी। तीन भाईयों छोटे, पंकज में वह सबसे बड़े थे। पंकज ने बताया कि शनिवार को वह पैदल ही विधायक श्याम प्रकाश के यहां कार्यक्रम मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:42 PM (IST)
        

रविवार को भी 'रवि' बेरहम

हरदोई, जागरण संवाददाता : रविवार को भी रवि ने रहम नहीं किया। मौसम के तल्ख तेवरों के आगे जिंदगी झुलसती नजर आई। सूरज की तपिश ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया तो लू के थपेड़ों ने लोगों को घर में ही कैद रहने को मजबूर कर दिया। घरों से जरूरी कामों से निकले लोगों ने गर्मी से बचने को उपाय तो बेहिसाब किए, लेकिन नतीजा सिफर ही रहा। उधर दूसरी ओर शनिवार की रात इस मौसम की सबसे गर्म रात के रूप में दर्ज की गई। न्यूनत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:33 PM (IST)
        

प्रबंध समितियों को सौंपी जाएगी विद्यालयों की रसोई

हरदोई, जागरण संवाददाता: सरकार का सपना भी साकार हो जाएगा और गुरु जी भी परेशान नहीं होंगे। ग्रीष्मावकाश में बच्चों को मिड-डे मील खिलाने की योजना में दुश्वारियों को जागरण के उठाने पर जिलाधिकारी ने एक रास्ता निकाला है। छुंिट्टयों में विद्यालय प्रबंध समितियों को मिड-डे मील की कमान सौंपी जाएगी। जिलाधिकारी ने मध्यांहन भोजन प्राधिकरण की निदेशक से वार्ता कर मिड-डे मील में मचे घमासान को दूर करने का प्रयास क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:31 AM (IST)
        

'हितैषी' सरकार की तिजोरी खुलने का इंतजार

हरदोई, जागरण संवाददाता : सूबे में समाजवादी पार्टी की सरकार है और पार्टी की छवि छात्रों के पक्ष की रही है। अपनी इस छवि का फायदा भी चुनावों में सपा खूब उठाती है। भले ही सपा खुद को छात्रों का सबसे बड़ा हितैषी बताती हो, लेकिन हकीकत कुछ और ही है। हाल यह है कि विद्यार्थियों को समाजवादी पार्टी की सरकार में छात्रवृत्ति तक समय से नहीं मिल पा रही है। गत वित्तीय वर्ष के 50 फीसद से अधिक विद्यार्थियों को अभी तक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:31 AM (IST)
        

समायोजन को लेकर शिक्षामित्रों ने घेरा बीएसए कार्यालय

हरदोई, जागरण संवाददाता: प्रशिक्षण पूरा होने के बाद समायोजन का इंतजार कर रहे शिक्षामित्र शनिवार को आक्रोशित हो गए। जीआईसी में जमा हुए शिक्षामित्रों ने बीएसए कार्यालय घेर लिया। जिलाधिकारी की गाड़ी के सामने बैठ गए, हालांकि प्रभारी बीएसए ने उन्हें शासनादेश के अनुसार समायोजित करने का आश्वासन देकर शांत किया। परिषदीय विद्यालयों के शिक्षामित्र के दूसरे बैच को दो वर्षीय प्रशिक्षण के बाद उन्हें शिक्षक के रू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:31 AM (IST)
        

कमिश्नर ने दिखाए तेवर तो किसानों का विरोध हुआ कम

महोबा, जागरण संवाददाता: मुख्यालय के समीप चांदौ गांव के पास चंद्रावल नदी के उद्गम स्थल पर पहुंचकर कमिश्नर कल्पना अवस्थी ने इलाके की भौगोलिक जानकारी करने के बाद ग्रामीणों से संवाद करते हुए कहा कि चंद्रावल नदी का उल्लेख अंग्रेजों के बनाए गजेटियर में है। यह नदी उनके जमाने में बहा करती थी। इसलिए भूमिधर किसानों के नुकसान की बात बेमानी है। फिर भी जो लोग इसकी जमीन पर खेती कर रहे हैं, उनका कोई नुकसान नही ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:31 AM (IST)
        

अग्रिम जमानत व्यवस्था न लागू करने की बार कौंसिल ने की निंदा

हरदोई, जागरण संवाददाता : प्रदेश सरकार द्वारा सर्वोच्च न्यायालय में उत्तर-प्रदेश में अग्रिम जमानत का प्रावधान न लागू किए जाने का मन्तव्य प्रकट करने की अधिवक्ता संघ उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष तथा यूपी बार कौंसिल के पूर्व चेयरमैन अजय कुमार शुक्ल ने तीव्र शब्दों में निंदा की। उन्होंने कहा कि यूपी बार कौंसिल द्वारा राज्य सरकार से प्रदेश में दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 41 का संशोधन स्थगित कर अग्रिम जमानत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:31 AM (IST)
        

बस एक ही ख्वाहिश कि महोबा में बने एम्स

महोबा,जागरण संवाददाता : मुल्क की सलामती से ज्यादा खुद की बेहतर सेहत अब वीर भूमि के निवासियों के लिए महत्वपूर्ण हो चुकी है। इसलिए अब एम्स की चाहत में लोग सीधे तौर पर भगवान से ही फरियाद करने का मन बना चुके हैं। शुक्रवार की नमाज के बाद हज की यात्रा पर 12 अन्य जायरीनों के साथ निकले हाजी मुट्टन चच्चा को पूरे शहर मं हाथ चूमकर इस आशय के साथ विदा किया गया कि इस बार की उनकी हज यात्रा में मांगी गई दुआ अल्ला... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:31 AM (IST)
        

केंद्र सरकार के शासन में महंगाई चरम पर : नरेश

गोपामऊ, संवाद सूत्र: गोपामऊ विधान सभा के पुष्प ताली गांव में राजनीतिक हस्तियां एक मंच पर नजर आई। विधायक श्याम प्रकाश के पिता झम्मन लाल की मूर्ति अनावरण व सामुदायिक भवन के लोकार्पण कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल के साथ ही एमएलसी डा. अशोक बाजपेई समेत दिग्गज सपा नेताओं ने भाग लिया। ामुदायिक भवन का लोकार्पण कर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए सपा राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सांसद नरेश अग्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:31 AM (IST)
        

पत्नी के साथ मारपीट की रंजिश में हुई थी हत्या

भरावन, संवाद सूत्र : अतरौली थाना के ग्राम नेवादा विजय में चार माह पूर्व एक भट्ठा मजदूर युवक की धारदार बांका व डंडा से हत्या कर दी गई थी। शनिवार को पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए एक हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया। अभी दो हत्यारोपी फरार चल रहे हैं। ग्राम नेवादा विजय निवासी अवधेश (32) पुत्र बनवारी की हत्या 24-25 जनवरी 2015 की रात गांव के उत्तर दिशा में 500 मीटर दूर मंझार गांव को जाने वाले खड़ंजा क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:31 AM (IST)
        

टेंपो पलटने से मां-बेटी समेत दस लोग घायल

हरदोई, जागरण संवाददाता : हरदोई-सांडी मार्ग पर बघराई के निकट शनिवार को सवारियों से भरी टेंपो अनियंत्रित होकर पलट गई। जिसमें मां-बेटी समेत दस लोग घायल हो गए। चालक मौके से भाग गया। हरदोई-सांडी रोड पर चलने वाली टेंपो शनिवार को नुमाइश चौराहा से सांडी के लिए जा रही थी। कोतवाली शहर क्षेत्र के मुहल्ला बोर्डिग हाउस निवासी सौरभ श्रीवास्तव (27), गौरव श्रीवास्तव (27) पुत्रगण मिथलेश नारायन श्रीवास्तव अपनी रिश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:30 AM (IST)
        

लापरवाही पर पटल सहायक निलंबित

हरदोई, जागरण संवाददाता : लगातार विभागीय आला अधिकारियों के निर्देशों का पालन न करना टोडरपुर के पटल सहायक को महंगा पड़ गया है। मुख्य विकास अधिकारी ने शनिवार को उसे निलंबित कर दिया। टोडरपुर विकास खंड में आवासीय योजनाओं के पटल सहायक का कार्य सदाकत अली देखते हैं। उन पर इंदिरा आवासों के आवंटन में लाभार्थियों से लेकर ग्राम प्रधानों तक से वसूली किए जाने के आरोप लग रहे थे। इससे इतर जब द्वितीय किस्त के लंबित... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:30 AM (IST)
        

'शनि'ं पर भारी पड़ा 'रवि' का कहर

हरदोई, जागरण संवाददाता : शनिवार को भी सूरज की तपिश में कोई कमी नहीं आई। झुलसाने वाली सूरज की किरणों ने इस गर्मी के सारे रिकार्ड तोड़ दिए। गर्म हवाएं भी चरम पर रहीं तो धरती वासियों की परेशानी बढ़ना स्वाभाविक था। कुल मिला कर शनिवार को रवि का प्रकोप सब पर भारी पड़ा। बीते रविवार से मौसम का मिजाज लगातार तल्ख है। दिनोंदिन तापमान में बढ़त दर्ज की जा रही है। किसी दिन तापमान में एक डिग्री का उछाल आता है तो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:30 AM (IST)
        

यहां तो आबतक नहीं बंटा मुआवजा

महोबा, जागरण संवाददाता : सरकार व प्रशासन आपदा में बर्बाद हुए किसानों को मुआवजा देने की वाहवाही तो लूट रहा है पर अभी कई गांव ऐसे भी है जहां राहत के नाम पर फूटी कौड़ी भी नहीं दी गई। पनवाड़ी ब्लाक के कनकुआ गांव के प्रधान व ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री को फैक्स कर स्थानीय प्रशासन की लापरवाही की शिकायत की है। मार्च में प्रकृतिक आपदा में पूरे जिले के साथ ही कनकुआ गांव की फसलें भी पूरी तरह बर्बाद हो गई। कें... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:30 AM (IST)
        
(News from Hardoi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें