Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हरदोई

तालाब में डूबने से वृद्ध की मौत

कछौना, संवाद सूत्र : कस्बा गौसगंज से बाजार करके घर वापस जा रहे एक वृद्ध की तालाब में डूबने से मौत हो गई। कोतवाली मल्लावां क्षेत्र के ग्राम खुर्दा मदारपुर निवासी इंदल (55) अपने गांव से गौसगंज की बाजार करने शुक्रवार की दोपहर आया था। बताया जाता है कि इंदल ने गौसगंज में जमकर शराब पी और पैदल ही अपने गांव जा रहा था। गौसगंज-मल्लावां गांव पर बैठ कर सड़क किनारे पेशाब करने लगा। इसी बीच धोखे से वह तालाब में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

अवैध संबंधों में दोस्त ने ही की थी हत्या

संडीला, संवाद सहयोगी : संडीला कोतवाली क्षेत्र के नानकखेड़ा गांव में युवक की हत्या उसके दुश्मनों ने नहीं बल्कि दोस्त ने ही की थी। दोस्त के उसकी पत्नी से अवैध संबंध थे और उसी चलते उसने उसकी हत्या कर दी और फिर एक कहानी बनाकर एफआइआर दर्ज करा दी। संडीला पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर हत्या का खुलासा किया है, वह हिस्ट्रीशीटर भी है। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम नानकखेड़ा में छह दिन पूर्व विनोद नामक युवक की गोली मार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

अ‌र्द्धसैनिक बलों को सुचारू मिलेंगे गैस सिलेंडर

हरदोई, जागरण संवाददाता : जिला पूर्ति अधिकारी ने गैस एजेंसी संचालकों की बैठक कर सिलेंडर की आपूर्ति और उपलब्धता सुनिश्चित रखने के निर्देश दिए। जिला पूर्ति अधिकारी कुमार निर्मलेंदु ने शुक्रवार को अवकाश के बावजूद अपने कार्यालय में गैस एजेंसी संचालकों की आयोजित बैठक में व्यवसायिक और घरेलू सिलेंडरों की उपलब्धता की समीक्षा की। संचालकों को बताया कि जिले में लोकसभा चुनाव में शांति और सुरक्षा व्यवस्था के ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

चर्च में हुए प्रभु यीशु के गुणगान

हरदोई, जागरण संवाददाता : शुक्रवार को ईसाई समुदाय के लोगों ने गुड फ्राइडे के अवसर पर चर्च में विशेष प्रार्थना सभाएं आयोजित की। इस दौरान प्रभु यीशु के बारे में बताते हुए सभी से मानव कल्याण के लिए कार्य करने को कहा गया। महात्मा गांधी मार्ग पर स्थित मेथोडिस्ट चर्च को गुरुवार से ही सजाया गया था। शुक्रवार दोपहर 12 बजे से यहां विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन हुआ। पादरी आदर्श रावत ने यीशु मसीह के बारे में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

नौकरी के नाम पर ठगी में चार के खिलाफ एफआइआर

हरदोई, जागरण संवाददाता: रेलवे में नौकरी के नाम पर तीन लाख रुपये की ठगी का एक मामला प्रकाश में आया है। कोतवाली शहर पुलिस ने चार के विरुद्ध एफआइआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जिसमें एक आरोपी उत्तराखंड के नैनीताल जिले का रहने वाला है। हरियावां थाना क्षेत्र के नयागांव निवासी रमेश चंद्र ने रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर तीन लाख रुपये की ठगी का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि वह कोतवाली शहर क्षेत्र क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

किशोर की गला रेतकर हत्या, शव खेत में फेंका

कोथावां, संवाद सूत्र: बेनीगंज कोतवाली क्षेत्र में एक किशोर की गला रेतकर हत्या के बाद शव खेत में फेंक दिया गया। किशोर गुरुवार की शाम घर से निकला था और शुक्रवार की सुबह उसका गांव के बाहर शव बरामद हुआ। मृतक के पिता ने गांव के ही एक परिवार के विरुद्ध पुरानी रंजिश में हत्या की एफआइआर दर्ज कराई है। कोतवाली क्षेत्र के ढकिया बुजुर्ग निवासी रामबिलास खेतीबाड़ी करता है। उनका 15 ंवर्षीय पुत्र रूपलाल घर पर ही ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

यातायात बाधित रहने का कारण जानने पहुंचे डीआरएम

हरदोई, जागरण संवाददाता : गुरुवार दोपहर बाद आई तेज आंधी में अप लाइन के ट्रैक पर तार सहित पेड़ गिरने और फिर लगभग साढ़े चार घंटे तक यातायात बाधित रहने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। पूरे प्रकरण की जांच के लिए शुक्रवार को मुरादाबाद मंडल के डीआरएम हरदोई रेलवे स्टेशन पहुंचे। डीआरएम हरदोई स्टेशन से वाहनों के काफिले के साथ घटनास्थल का निरीक्षण करने निकल गए। गुरुवार दोपहर बाद तेज आंधी आई थी। इसके कारण बघौली... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

दीवार गिरने से युवक की मौत

हरदोई, जागरण संवाददाता : लोनार थाना क्षेत्र में दीवार गिरने से मलबे में दबकर एक युवक की मौत हो गई। लोनार थाना क्षेत्र के पट्टापुरवा निवासी सुरेंद्र पाल (35) पुत्र सीताराम गांव में ही खेती बाड़ी का काम करते थे। गुरुवार को सुरेंद्र पाल घर पर ही थे। देर शाम आंधी-पानी के दौरान ही वह मवेशियों को बाहर से खोल कर सुरक्षित स्थान पर बांधने के लिए गए थे। जैसा कि सीताराम ने बताया कि इसी बीच दीवार भरभराकर ढह ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

सड़क हादसे में घायल युवक की मौत

हरदोई, जागरण संवाददाता : मार्ग दुर्घटना में घायलों में से एक युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई। हादसा मल्लावां कोतवाली क्षेत्र में दो बाइक की आपस में टक्कर से हुआ था। इसमें चार लोग घायल हो गए थे। मल्लावां कोतवाली क्षेत्र के शाहपुर गंगा निवासी राम किशोर (18) पुत्र ब्रह्मादीन बाइक से गांव के ही मनीष पुत्र बैजू के साथ बाइक से मल्लावां जा रहे थे। जैसा कि परिवारीजनों ने बताया कि कटरा-बिल्हौर मार्ग पर ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

मॉक पोल कैमरे में कैद करें वीडियोग्राफर

हरदोई, जागरण संवाददाता : मतदान की प्रक्रिया में पारदर्शिता बनाए रखने के लिए वीडियोग्राफी कराई जाएगी। इसके लिए शुक्रवार को रसखान प्रेक्षागृह में वीडियोग्राफरों को निर्वाचन आयोग के निर्देशों से अवगत कराया गया। स्पष्ट कहा गया कि मॉक पोल और मतदान के बाद इवीएम की सीलिंग प्रक्रिया की वीडियोग्राफी हर हाल में कराई जाए। रसखान प्रेक्षागृह में आयोजित कार्यशाला को संबोधित करते हुए नगर मजिस्ट्रेट मनोज कुमार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

डेढ सौ क्विंटल गेहूं उठा ले जाने का आरोप

हरदोई, जागरण प्रतिनिधि : रामजानकी मंदिर बेहसार के महंत नागेंद्र दास ने पुलिस अधीक्षक को दिए गए प्रार्थना पत्र में कहा कि 16 अप्रैल को करीब 8 बजे रात में बेहसार में गेहूं की फसल को कंपाइंड से काटकर लगा दिया था। उसी समय कुछ लोगों ने हमला कर दिया। आरोप है कि बाबा रामलखन जो कि आश्रम में पूजा पाठ एवं देखभाल करते हैं, उनसे मोबाइल छीन लिया। उसके बाद 150 क्विंटल गेहूं पिकअप डाला में भरकर चले गए। मना करने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

घरेलू विवाद में युवक ने फांसी लगाकर जान दी

हरदोई, जागरण संवाददाता : कोतवाली शहर क्षेत्र में एक युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी। घटना का कारण घरेलू विवाद बताया जा रहा है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। कोतवाली शहर क्षेत्र के बख्तावर पुरवा निवासी संजय (28) पुत्र रामदास का गुरुवार को देर रात घर के अंदर फांसी पर लटकता शव मिला। हादसे की जानकारी से परिवारीजनों में कोहराम मच गया। रामदास ने बताया कि संजय और उसकी पत्‍‌नी के बीच शराब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

बदले मौसम से किसान चिन्तित

हरदोई, जागरण संवाददाता : मौसम के बिगड़े मिजाज ने किसानों के चेहरों की रंगत उड़ा दी है। गेहूं की फसल की कटाई का कार्य थम गया है तो तेज आंधी-पानी के कारण बड़े पैमाने पर गेहूं की फसल पलट भी गई है। दलहनी फसलों को भी बिगड़े मौसम ने नुकसान पहुंचाया है। गुरुवार की दोपहर बाद मौसम का मिजाज बदल गया था। अधिकतर खेतों में गेहूं की फसल तैयार खड़ी है और कई जगहों पर कटाई का कार्य भी चालू हो गया था। मौसम के रुख ने कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

मार्ग दुर्घटना में पीठासीन अधिकारी घायल

हरदोई, जागरण संवाददाता : कोतवाली शहर क्षेत्र में हरदोई-शाहजहांपुर मार्ग पर बाइक फिसल जाने से शिक्षक और उसका पोता घायल हो गए। शिक्षक लोकसभा चुनाव में पीठासीन अधिकारी के रूप में नियुक्त है। शाहाबाद कोतवाली व कस्बा के मुहल्ला बुध बाजार निवासी भवदेव कुमार मिश्रा (55) पुत्र कामता प्रसाद मिश्रा शुक्रवार को बाइक से अपने पौत्र विनायक मिश्रा (15) पुत्र विवेक कुमार मिश्रा के साथ हरदोई आ रहे थे। जैसा कि विव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

बारिश और ठंड हवाओं में छूटी कंपकंपी

हरदोई, जागरण संवाददाता : मौसम का मिजाज शुक्रवार को भी बिगड़ा रहा। दिन भर ठंडी तेज हवाएं चलती रहीं तो कभी तेज तो कभी धीमी गति से बरसात होती रही। बरसात के कारण लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। अलग-अलग स्थानों पर जलभराव के कारण भी लोगों को परेशानियां हुई। गुरुवार को दोपहर बाद आई आंधी से मौसम का मिजाज बिगड़ गया था। शुक्रवार को भी मौसम के तेवर नरम नहीं पड़े। सुबह से ही तेज हवाएं चलती रहीं और ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

मां के साथ तीन बेटियों को बंधक बनाकर रखा

हरदोई, जागरण संवाददाता: नौकरी के बहाने ले जाकर एक महिला और उसकी तीन पुत्रियों को बंधकर बनाकर रख लिया गया। पहले पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की लेकिन मामला न्यायालय तक पहुंच गया तो पुलिस ने अब तीन के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है। थाना प्रभारी का कहना है कि मामले की तहकीकात हो रही है। हरपालपुर थाना क्षेत्र के गोरिया निवासी श्यामबाबू की पत्नी सुनीता अपनी तीन पुत्रियों कल्पना (12), रिमझिम (9) तथा रंजन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

आकाशीय बिजली से बालक समेत कई झुलसे

हरदोई, जागरण संवाददाता : शुक्रवार को भी आधी-पानी के साथ आकाशीय बिजली ने अपना कहर ढाया। कोतवाली देहात क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से एक बालक समेत दो लोग झुलस गए। गंभीर हालत में बालक को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। कोतवाली देहात क्षेत्र के भटेउरा निवासी शारदा का लड़का दीपू (12) और गांव के ही वीरपाल (25) पुत्र श्रीराम आदि 10-12 लोग मौसम खुला होने के कारण खेत पर क्रिकेट खेल रहे थे। वहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 08:12 PM (IST)
        

देश के भविष्य का चुनाव और जानवरों पर हो रही बहस

हरदोई, जागरण संवाददाता: राजनीति में कब और क्या चर्चा और बहस का मुद्दा बन जाए कहा नहीं जा सकता। महापुरुष ही नहीं देवी देवताओं पर भी बहस होती रही। चुनाव आयोग के अंकुश से देवी देवता तो चुनाव से दूर हो गए लेकिन अब 16 वीं लोक सभा चुनाव में जानवर ही बहस का मुद्दा बन गए हैं। यह अलग बात है कि चुनाव देश के भविष्य का है और बहस जानवरों पर हो रही है। ऐसा नहीं कि नेताओं को बहस और मुद्दों का अहसास नहीं है, सब क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

रोजमर्रा की वस्तुओं को तरस गए लोग

बदायूं : लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार को मतदान के चलते बाजार बंद रहा। होटल-ढाबे और मेडिकल स्टोर कुछ भी तो नहीं खुला था। लोग चाय तक के लिए तरस गए। पोलिंग सेंटरों पर तो भीड़ दिखाई दी, लेकिन बाकी शहर में क‌र्फ्यू जैसा सन्नाटा पसरा रहा। बदायूं संसदीय सीट के लिए गुरुवार को जिले में सुबह मतदान शुरू हुआ तो शहर की गहमा-गहमी पोलिंग सेंटरों के इर्द-गिर्द सिमट गई। मतदान सुबह सात बजे से शुरू होकर शाम छह बजे त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:03 AM (IST)
        

आकाशीय बिजली व घर गिरी में 6 की मौत

हरदोई, जागरण टीम : गुरुवार को आई आंधी-पानी में कड़कड़ाहट के साथ गिरी आकाशीय बिजली से एक वृद्ध समेत चार की मौत हो गई। जबकि अतरौली क्षेत्र में दीवार गिरने से बालक, सुरसा क्षेत्र में छप्पर गिरने से वृद्ध की मौत हो गई। जबकि सांडी क्षेत्र में गेहूं उठाते समय छज्जा गिरने से मां-बेटी की घायल हो गई। कोतवाली शहर क्षेत्र के माधौपुर निवासी नरेश (60) खेत पर गेहूं की फसल की कटाई करा रहे थे। इसी बीच आंधी-पानी के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:42 PM (IST)
        
(News from Hardoi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »