हरदोई

  • कछौना में घूमती मिली पश्चिम बंगाल की युवती

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 08:28 PM (IST)

    कछौना (हरदोई) संवाद सूत्र : कछौना कोतवाली क्षेत्र में एक युवती घूमती मिली। वह पश्चिम बंगाल की रहने वाली है और दिल्ली जा रही थी, रास्ते में वह ट्रेन से उतर गई। पुलिस ने उसे अस्पताल पहुंचाया, युवती की मानसिक हालत ठीक नहीं बताई जा रही है। कोतवाल आरके ¨सह ने बताया कि शनिवार को उन्हें पुलिस कंट्रोल रूम से सूचना मिली थी कि हथौड़ा रोड स्थित भल्ले अग्रवाल के भट्ठे के आसपास एक युवती देर शाम लावारिस घूम रही ... और पढ़ें »

  • शोषितों की वकालत पर हुआ राजनैतिक साजिश का शिकार : कुशवाहा

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 08:12 PM (IST)

    हरदोई, जागरण संवाददाता : पूर्व मंत्री बाबू ¨सह कुशवाहा ने कहा है कि वे शोषित और वंचित समाज को नई दिशा देने का कार्य करेंगे। सभी की उम्मीदों पर खरा उतरने की बात कहते हुए उन्होंने यह भी कहा कि लखनऊ पहुंच कर अगले दो-तीन दिन में आगे की रणनीति का खुलासा करेंगे। बसपा सरकार में कद्दावर मंत्री रहे और बाद में पार्टी से निष्कासित किए गए पूर्व मंत्री बाबू ¨सह कुशवाहा डासना जेल से जमानत पर रिहा होने के बाद ... और पढ़ें »

  • एकजुट विपक्ष के बाद भी अभेद्य ही रही गढ़ी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:48 PM (IST)

    हरदोई, जागरण संवाददाता : गढ़ी को घेरने की कोशिश में इस बार कसर तो कोई नहीं छोड़ी गई। पुराने गिले शिकवे भूल कर सपाइयों ने एक जुट होकर रणनीति भी बनाई। लेकिन गढ़ी अभेद्य ही रही। लगातार पांचवीं बार भरखनी में गढ़ी का आशीर्वाद लेकर मैदान में उतरा प्रत्याशी ही सफल रहा। भरखनी विकास खंड में लंबे समय से सवायजपुर गढ़ी का ही अधिपत्य रहा है। सवायजपुर विधानसभा क्षेत्र से बीते विधानसभा चुनाव में भाजपा के टिकट प... और पढ़ें »

  • शहर में अब नहीं कोई गरीब सोएगा भूखा

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:42 PM (IST)

    हरदोई, जागरण संवाददाता : शहर में अब कोई गरीब भूखा नहीं सोएगा। युवाओं की सोंच और पहल ने एक नई शुरुआत की है। जन सहयोग से शहर में स्थापित की गई रोटी बैंक निशुल्क खाना खिलाएगी। शनिवार को इस खास कार्यक्रम की शुरुआत हुई। पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने इसका उद्घाटन किया और फिर समाजसेवी युवाओं ने पूरे शहर में टोलियां बनाकर सब्जी, अचार के साथ रोटी वितरित की। पहले दिन ही युवाओं में उत्साह नजर आया तो लोगों... और पढ़ें »

  • भरखनी में परिणाम के बाद हुई हवाई फाय¨रग

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:41 PM (IST)

    पाली-पचदेवरा, संवाद सूत्र : ब्लाक प्रमुख चुनाव शांति पूर्वक संपन्न हो गया। पुलिस फोर्स के तगड़े इंतजाम काम आए, लेकिन भरखनी में जीत की खुशी और हार के गम में हवा में फाय¨रग हो गई। बताया जाता है कि मतगणना के पश्चात जब विजयी भाजपा समर्थित प्रत्याशी के समर्थक नारेबाजी कर रहे थे, तभी किसी ने फायर कर दिया। लोगों का कहना है कि एक तरफ से फायर हुआ तो दूसरी तरफ से भी हवा में फाय¨रग शुरु हो गई। देखते देखते कई... और पढ़ें »

  • ट्राली पलटने से मजदूर की मौत, चालक घायल

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:20 PM (IST)

    मल्लावां, संवाद सूत्र : कन्नौज स्थित कोल्ड स्टोरेज में आलू रख कर वापस आ रहे एक मजदूर की ट्रैक्टर ट्राली से पलटने से मौत हो गई, जबकि चालक घायल हो गया। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मीन नगर निवासी संदीप पुत्र संतराम के यहां रमेश चंद्र 30 वर्ष पुत्र जंगली निवासी ग्राम मुड़ैला शुक्लापुर भगत थाना माधौगंज मजदूरी पर आलू खोदने गुरुवार को आया था। शनिवार को दोनों कन्नौज स्थित कोल्ड स्टोरज में आलू रख कर रात्रि ल... और पढ़ें »

  • आतिशबाजी की ¨चगारी से कबाड़ का हुआ कबाड़ा

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:10 PM (IST)

    हरदोई, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र के सरकुलर मार्ग पर एक मुर्गा फार्म के निकट स्थित कबाड़ की दुकान में शनिवार देर रात आतिशबाजी से आग लग गई। आग की जानकारी से यहीं पर मैरिज लान में आयोजित कार्यक्रम में शामिल लोगों में भगदड़ मच गई। अग्नि शमन दल ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। समय रहते आग पर काबू पाए जाने से बड़ा हादसा होने से बच गया।सरकुलर मार्र पर एक मुर्गा फार्म के निकट अब्दुल हमीद पुत... और पढ़ें »

  • तीन महंगे मोबाइल के साथ धरा गया शातिर चोर

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:08 PM (IST)

    हरदोई, जागरण संवाददाता : ट्रेन की वातानुकूलित बोगियों में यात्रा करने वालों को निशाना बनाने वाला एक शातिर चोर जीआरपी के हत्थे चढ़ा है। उसके पास से चोरी के तीन महंगे मोबाइल के अलावा 4200 रुपये नकद भी बरामद हुए हैं। बीती 30 दिसंबर को जनता एक्सप्रेस में हुई सोने की चेन और लॉकेट खींचे जाने की घटना को भी अंजाम देने की बात उक्त युवक ने स्वीकार की है। मिली जानकारी के मुताबिक जीआरपी के उप निरीक्षक विनोद... और पढ़ें »

  • बस की टक्कर से रेलवे बैरियर क्षतिग्रस्त

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:05 PM (IST)

    हरदोई, जागरण संवाददाता : पिहानी मार्ग पर स्थित रेलवे क्रा¨सग के बैरियर को तेज रफ्तार रोडवेज बस ने तोड़ दिया। बैरियर टूट जाने के कारण ट्रेनों को कॉशन देकर निकाला गया। बैरियर की मरम्मत होने तक यहां पर जंजीर बांध कर वाहनों का आवागमन रोका गया। मरम्मत कार्य करने के लिए जब बैरियर बंद किया गया तो क्रा¨सग के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। पिहानी मार्ग पर ही लखनऊ-दिल्ली रेलवे ट्रैक भी है। ट्रेनों के... और पढ़ें »

  • चंद रुपयों के लिए कलेजे के टुकड़े ने छीन ली सांसें

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:03 PM (IST)

    हरदोई, जागरण संवाददाता: नशे ने फिर एक परिवार बर्बाद कर दिया। चंद रुपयों की खातिर मां के खून से हाथ रंग डाले। कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के अनंगबेहटा (न्यू आशानगर) में पेंशन के रुपयों की खातिर कलयुगी बेटे के हाथों मां की हत्या को जिसने सुना सन्न रह गया। पिता के बाद मां भी दुनिया से चली गई जिसके बाद से चलने फिरने में अक्षम बेटी बदहवास सी हो गई है। विटाना देवी ने तो बच्चों की खातिर अपनी ¨जदगी ही ... और पढ़ें »

  • जमीन के टुकड़े की खातिर कर दी निर्मम हत्या

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:02 PM (IST)

    बेहटागोकुल, संवाद सूत्र: जमीन का छोटा से टुकड़ा सनसनीखेज हत्याकांड का कारण बना। बेहटागोकुल थाना क्षेत्र के खनिगवांकला निवासी हरीराम पाल की जरा सी बात को लेकर निर्मम हत्या कर दी जाएगी यह किसी नें सोंचा तक नहीं था। उनके पड़ोसियों ने ही खेत पर सोते समय धारदार हथियारों से उन्हें मौत के घाट उतार दिया। हरीराम पाल खेतीबाड़ी करते थे। उनका भरा पूरा परिवार है। मिहीलाल का उनके सामने ही मकान है। मकान के सामने स... और पढ़ें »

  • हड़ताली कर्मचारियों से अब सख्ती से निपटेगा प्रशासन

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 05:43 PM (IST)

    हरदोई, जागरण संवाददाता : महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत जनपद में संविदा पर तैनात कर्मचारियों की मुसीबत बढ़ गई है। कार्य बहिष्कार कर रहे कर्मचारियों से निपटने के लिए प्रशासन ने सख्त रुख अपनाने का निर्णय लिया है। शासन के आला अफसरों का साथ मिलने के बाद संबंधित विभाग के अधिकारियों के तेवर भी तीखे हो गए हैं। फौरी तौर पर सभी खंड विकास अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है कि... और पढ़ें »

  • संदिग्घ हालात में मिला युवक, पिटाई का आरोप

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 05:40 PM (IST)

    हरदोई, जागरण संवाददाता : बघौली थाना क्षेत्र में बघौली चौराहा-प्रतापनगर मार्ग पर रविवार को एक युवक बेहोशी की हालत में पड़ा मिला। सूचना पर बघौली थाना पुलिस ने एंबुलेंस के माध्यम से उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। युवक के पास मिले मोबाइल नंबर से उसकी पहचान कछौना थाना क्षेत्र के दुगनई निवासी कन्हैया लाल 40 वर्ष के रूप में हुई। युवक ने दो लोगों पर पिटाई का आरोप लगाया है। जबकि चिकित्सालय अभ... और पढ़ें »

  • डीजल लेने गए युवक का शव खाई में मिला

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 05:39 PM (IST)

    हरदोई, जागरण संवाददाता : लोनार थाना क्षेत्र के नौसहरा निवासी शैलेंद्र ¨सह 18 वर्ष का शव रविवार सुबह थाना क्षेत्र के ऐजा-जगदीशपुर मार्ग पर खाई में पड़ा मिला। शव के ऊपर ही बाइक भी पड़ी थी। पिता ने फिलहाल हादसे की बात कही है। शैलेंद्र ¨सह गांव में ही पिता के साथ खेतीबाड़ी में सहयोग करते थे। परिवार में मां-पिता, पत्नी नीलम देवी और एक छोटी बहन रेखा है। जैसा कि पिता चंद्रपाल ¨सह ने बताया कि शनिवार को वह ... और पढ़ें »

  • चार सीटों पर सपा समर्थित हारे, हरपालपुर में बची लाज

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 05:38 PM (IST)

    हरदोई, जागरण संवाददाता : जनपद में पांच विकास खंडों में ब्लाक प्रमुख पद के लिए मतदान रविवार को हो गया। मतदान के बाद मतगणना हुई और परिणाम भी घोषित कर दिए गए। पांच में से चार विकास खंडों में सपा समर्थित प्रत्याशी चुनाव हार गए। वहीं दूसरी ओर सदर से भाजपा सांसद के भाई हरपालपुर विकास खंड में सपा समर्थित प्रत्याशी से चुनाव हार गए। यूं तो जनपद में कुल 19 विकास खंड हैं, लेकिन इनमें से 14 विकास खंडों म... और पढ़ें »

  • बुजुर्गो पर भारी पड़ी काली रात

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 05:35 PM (IST)

    हरदोई, जागरण संवाददाता: शनिवार की काली रात दो बुजुर्गों पर भारी पड़ी। कोतवाली देहात थाना क्षेत्र में वृद्धा की उसके पुत्र ने ही नशे में पीट पीट कर हत्या कर दी। बेहटागोकुल थाना क्षेत्र में खेत पर सो रहे वृद्ध की मामूली सी रंजिश में कुल्हाड़ी से हमला कर शव कुएं में फेंक दिया गया। रविवार की सुबह जानकारी हुई। एक ही रात में दो-दो हत्याओं से सनसनी फैल गई। पुलिस ने दोनों के शवों का पंचनामा कराकर पोस्टमार्ट... और पढ़ें »

  • शनि शिंगणापुर में महिलाओं के प्रवेश की मांग जायज

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:38 PM (IST)

    हरदोई, जागरण संवाददाता : विहिप ¨हदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री चंपतराय ने कहा महाराष्ट्र में शनि शिंगणापुर में महिलाओं के प्रवेश पर विवाद नहीं होना चाहिए। हमारे देश में महिलाओं का स्थान जगत जननी के रूप में है। इसलिए उनके प्रवेश पर विवाद नहीं होना चाहिए। उनकी मंदिर में प्रवेश की मांग जायज है। उन्होंने कहा कि अयोध्या के चारो ओर 84 कोसी परिक्रमा मार्ग में पड़ने वाले गांवों में विहिप जनसंपर्क अ... और पढ़ें »

  • समस्याओं को लेकर वकीलों ने दिया ज्ञापन

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:13 PM (IST)

    हरदोई, जागरण संवाददाता : चकबंदी न्यायालय में विधि व्यवसाय करने वाले अधिवक्ताओं ने विभिन्न समस्याओं के लेकर जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन अपर जिला मजिस्ट्रेट को दिया। मांगों का निस्तारण तीन दिन के अंदर न होने से चकबंदी अदालतों से विरत रहकर धरना-प्रदर्शन करने की चेतावनी दी। अधिवक्ता र¨वद्र पाठक की अगुवाई में दिए गए ज्ञापन में मांग की गई कि एसओसी एससी जायसवाल की संपत्ति की जांच कराई जाए। ग्राम रावल,... और पढ़ें »

  • संविदा कर्मी की खंभे से गिरकर मौत

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:08 PM (IST)

    हरदोई, जागरण संवाददाता : सांडी रोड पावर हाउस पर तैनात संविदा कर्मी की फाल्ट ठीक करते समय शहर कोतवाली क्षेत्र के सरकुलर रोड स्थित नई बस्ती में खंभे से गिरकर मौत हो गई। संविदा कर्मी भारत 40 वर्ष मूल रूप से हरियावां थाना क्षेत्र के जतुली के रहने वाले थे। परिवारीजनों ने घटना की सही जानकारी न दिए जाने पर विभागीय कर्मियों के रवैये पर रोष जताया। जतुली निवासी भारत गांव में खेतीबाड़ी के साथ ही बिजली विभाग ... और पढ़ें »

  • एक रात तीन दुकानों में चोरी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:56 PM (IST)

    हरदोई, जागरण संवाददाता : चोरों ने पुलिस को एक बार फिर चुनौती दे डाली। शुक्रवार रात चोरों ने शहर कोतवाली क्षेत्र में एक इलेक्ट्रानिक एंड मोबाइल, बीयर और अंग्रेजी शराब की दुकान से नकदी समेत करीब ढाई लाख रूपए का सामान चुरा ले गए। चोर किसी वाहन आए थे और उसी पर शराब, बीयर समेत मोबाइल आदि ले गए हैं। शहर कोतवाली क्षेत्र के गंगाबक्श पुरवा निवासी शिव शंकर शुक्ला की हरदोई-बिलग्राम मार्ग खुद के मकान में श... और पढ़ें »

(News from Hardoi, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें