Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हरदोई

बाघ का नहीं मिल रहा कोई निशान

भरावन, संवाद सूत्र : अतरौली थाना क्षेत्र में बाघ का भले ही कोई पता न चल रहा हो, लेकिन ग्रामीणों में इसके चलते दहशत व्याप्त है। उधर दूसरी ओर वन विभाग की टीम बाघ तो दूर अब उसके पग चिन्ह भी नहीं ढूंढ पा रही है। ऐसे में यह भी माना जा रहा है कि संभवत: बाघ अतरौली के आसपास का इलाका छोड़ कर गोमती नदी के तटवर्ती लखनऊ जनपद के इलाकों में निकल गया है। बुधवार को ही माल थाना क्षेत्र में एक गाय को बाघ का शिकार बन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:38 PM (IST)
        

टूरिस्ट बस ने युवक को कुचला

सरीला, संवाद सूत्र : थाना चिकासी के रिहुंटा गांव में श्रद्धालुओं से भरी चित्रकूट जा रही टूरिस्ट बस ने 38 वर्षीय युवक को कुचल दिया। पुलिस ने पीछा कर बीरा गांव में बस को पकड़ लिया और गोहांड पुलिस चौकी में खड़ा करा लिया। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। रिहुंटा गांव निवासी रामकुमार उर्फ जठेरा लोधी 38 बुधवार को सायं काल अपने घर से खेतों की ओर जा रहा था। अभी वह गांव के बाह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:11 PM (IST)
        

गुंडा-माफिया पर कसेगा शिकंजा, खुलेगी हिस्ट्रीशीट

हरदोई, जागरण संवाददाता: गुंडा और माफियों की अब खैर नहीं। शासन स्तर से उनके ऊपर शिकंजा कसा जा रहा है। नेतागिरी से काम नहीं चलेगा। डीजीपी ने गुंडों को समाज का अभिशाप बताते हुए उन्हें चिन्हित कर उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई ही नहीं उन्हें एक्टिव लिस्ट या हिस्ट्रीशीट खोलने का आदेश जारी किया है। अपराध नियंत्रण के प्रयासों में अब माफियों और गुंडों पर निशाना साधा गया है। पुलिस महानिदेशक एएल बनर्जी ने गुंडो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:54 PM (IST)
        

सफाई कर्मियों के खातों में भेजा बोनस

हरदोई, जागरण संवाददाता : पंचायत राज विभाग के सफाई कर्मियों की दीपावली सचमुच जगमगा गई है। सितंबर तक का वेतन तो पहले ही दिया जा चुका था, बुधवार को बोनस की धनराशि भी इनके बैंक खातों में स्थानांतरित कर दी गई। अब सफाई कर्मी अपने परिजनों के साथ दीपावली का त्योहार उमंग और उल्लास के साथ मना सकेंगे। जिले में कई विभागों के कर्मचारियों को वेतन और बोनस दीपावली के मौके पर नहीं मिल पाया। इससे इतर पंचायत राज ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:02 PM (IST)
        

फर्जीवाड़े में प्रधानाध्यापक निलंबित, दो को चेतावनी

हरदोई, जागरण संवाददाता: अहिरोरी विकास खंड में प्रधानाध्यापक को फर्जीवाड़ा भारी पड़ गया। फर्जी उपस्थिति दिखाने का खेल पकड़ में आने पर बीएसए ने उन्हें निलंबित कर दिया है। वहीं बावन विकास खंड के एक प्रधानाध्यापक समेत दो के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की चेतावनी जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है। अहिरोरी के प्राथमिक विद्यालय नयागांव देवरिया के प्रधानाध्यापक महेश चंद्र श्रीवास्तव पर फर्जी उपस्थिति लगाने का आरोप ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:02 PM (IST)
        

छुंट्टी के पहले बैकों में उमड़ी भीड़

हरदोई, जागरण संवाददाता : बुधवार को बैंकों में खातेदारों की काफी भीड़ उमड़ी, इसमें धन निकालने वालों की ही अधिक भीड़ थी। हर कोई बैंक से सीधे धन निकाल लेना चाहता था। क्यों कि बैंक बंद होने के बाद एटीएम का कोई भी सहारा नहीं रहता है। वैसे तो एटीएम को खोलने का उद्देश्य ही यह था कि बैंक बंद होने के बाद खातेदारों को बैंकिंग सुविधा मिलती रहे। लेकिन एटीएम अपनी इस मंशा को पूरी नहीं कर पा रहे हैं। बैंक बंद होने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:02 PM (IST)
        

हादसे ने जीवन में भर दिया अंधेरा

हरदोई, जागरण संवाददाता : मंगलवार को हुए हादसे ने दीपावली से दो दिन पहले उसके जीवन में घोर अंधेरा कर दिया। शादी के बाद पहली दीपावली की तैयारियां मातम में बदल गई और मांग का सिंदूर भी उजड़ गया। कोतवाली शहर क्षेत्र के समुदा निवासी उदयराज सिंह (22) पुत्र सुरेश सिंह के दो भाई अमर पाल सिंह और विजय सिंह हैं। सभी खेती किसानी करते हैं। उदयराज की शादी उन्नाव जनपद के औरास थाना क्षेत्र के फतेहाबाद गढ़ी निवासी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:01 PM (IST)
        

खुशी के धमाके कर सकते हैं बहरा

हरदोई, जागरण संवाददाता : दीपावली पर खुशी का इजहार करने के लिए बेहिसाब पटाखे चलाए जाते हैं। इन पटाखों से एक ओर जहां भयंकर वायु प्रदूषण होता है, वहीं ध्वनि प्रदूषण भी कई गुना बढ़ जाता है। तेज आवाज के पटाखे जिस तरह बाजार में मिल रहे हैं और लोग बढ़ चढ़ कर इन्हें खरीदने में रुचि दिखा रहे हैं, वह खतरनाक संकेत है। यह पटाखे ध्वनि प्रदूषण के मानकों पर बिल्कुल खरे नहीं उतरते। इन पटाखों के कारण इन्सान की श्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:01 PM (IST)
        

ट्रक की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

मल्लावां, संवाद सूत्र : बाइक से दोस्त के घर से वापस भेज कर लौट रहे युवक की ट्रक से टकराकर मौत हो गई। मल्लावां-बांगरमऊ मार्ग पर हुई घटना से नाराज ग्रामीणों ने जाम लगा दिया। पुलिस ने किसी तरह समझा बुझाकर जाम खुलवाया। मल्लावां कोतवाली क्षेत्र व कस्बा के गंगारामपुर निवासी राज किशोर कुशवाहा (40) पुत्र श्याम लाल बड़ा चौराहा पर मूर्ति की दुकान लगाए हुए था। मंगलवार रात 10 बजे वह अपने रिश्तेदार राजेश कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:01 PM (IST)
        

'स्टेटस' के चक्कर में पर्यावरण जाते भूल

हरदोई, जागरण संवाददाता : दीपावली आते ही पर्यावरण को प्रदूषण से बचाने और पटाखों से होने वाले पर्यावरण के नुकसान की गाथा गाई जाती है। जिम्मेदार पदों पर तैनात लोगों से लेकर समाज के जागरुक वर्ग तक से जुड़े लोग बड़े-बड़े संकल्प लेते हैं। आतिशबाजी न करने, पटाखे न छुड़ाने से लेकर न जाने क्या-क्या बातें कहीं जाती हैं। मगर सब कुछ उल्टी गंगा बहने का संकल्प साबित हो रहा है जो जितना आदर्शवादी साबित करता है, उसके... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:01 PM (IST)
        

बाघ की तलाश में जुटी स्पेशल टीम

भरावन, संवाद सूत्र : अतरौली थाना क्षेत्र में रविवार से घूम रहा है जिसका लगा पाने में वन विभाग टीम असफल है। तीसरे दिन भी बाघ का कोई सुराग नहीं लग पाया है। ग्रामीणों के अफवाहों से वन विभाग की टीम अब परेशान होने लगी है। बाघ ने तीन दिन में कोई शिकार नहीं किया है। मंगलवार को लखनऊ से आए पूर्व क्षेत्रीय वन अधिकारी आफताब खान वन जंतु विशेषज्ञ अपनी टीम के साथ अतरौली थाना क्षेत्र के तराई क्षेत्र में बाघ का स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:58 PM (IST)
        

बाघ की तलाश में जुटी स्पेशल टीम

भरावन, संवाद सूत्र : अतरौली थाना क्षेत्र में रविवार से घूम रहा है जिसका लगा पाने में वन विभाग टीम असफल है। तीसरे दिन भी बाघ का कोई सुराग नहीं लग पाया है। ग्रामीणों के अफवाहों से वन विभाग की टीम अब परेशान होने लगी है। बाघ ने तीन दिन में कोई शिकार नहीं किया है। मंगलवार को लखनऊ से आए पूर्व क्षेत्रीय वन अधिकारी आफताब खान वन जंतु विशेषज्ञ अपनी टीम के साथ अतरौली थाना क्षेत्र के तराई क्षेत्र में बाघ का स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:57 PM (IST)
        

ट्रैक्टर ट्राली पलटी, तीन की मौत

बावन, संवाद सूत्र : हरदोई सवायजपुर मार्ग पर बिजली के पोल लेकर जा रहे ट्रैक्टर ट्राली पलटने से तीन की मौत हो गई। लोनार थाना क्षेत्र में हुए हादसे में चालक की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि अन्य दो घायलों ने भी जिला अस्पताल पहुंचते पहुंचते दम तोड़ दिया। हादसे की जानकारी मिलते ही थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। वहीं तीनों मृतक आपस में रिश्तेदार बताए जा रहे हैं। कोतवाली शहर क्षेत्र के समुधा निवासी उदयराज ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:56 PM (IST)
        

व्यापारी को रिमांड पर लेकर बरामद की प्लाई

हरदोई, जागरण संवाददाता: जिले के सनसनी खेज लूटकांड की पुलिस परत दर परत खोलती जा रही है। रुद्रपुर से बंगलोर जा रही लूटी गई प्लाई को बरामद करने के लिए पुलिस ने व्यापारी को रिमांड पर लिया। सघन पूछतांछ के दौरान पुलिस ने 28 प्लाई बरामद की हैं। पाली थाना क्षेत्र में 29-30 मई को रुद्रपुर से बंगलोर जा रहे प्लाई लदे ट्रक को नीली बत्ती लगी गाड़ी सवार बदमाशों ने लूट लिया था। कोतवाली पुलिस ने इस घटना का खुलासा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:47 PM (IST)
        

बाइक की टक्कर से महिला की मौत, चार घायल

हरदोई, जागरण संवाददाता : हरदोई-सांडी मार्ग पर बाइक की टक्कर से एक अधेड़ महिला की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। मंगलवार को शाम को हरदोई-सांडी मार्ग पर सांडी थाना क्षेत्र के चचरापुर के मजरा रसूलपुर गोवा निवासी वीरेश (18) पुत्र रामनरेश, आलोक (18) पुत्र आशाराम, बम्टापुर निवासी धर्मेद्र (34) पुत्र सुंदर सिंह और हर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:23 PM (IST)
        

ट्रेन की चपेट में आने से किशोरी की मौत

हरदोई, जागरण संवाददाता : हरदोई-संडीला रेल खंड पर रेल लाइन पार कर रही एक किशोरी की ट्रेन की चपेट में आने से कटकर मौत हो गई। परिवारीजनों में हादसे से कोहराम मच गया। कोतवाली शहर क्षेत्र के लालपालपुर चौराहा निवासी बाबूराम के खेत लाइन पार हैं। इन दिनों खेत में धान की फसल है। बताया कि मंगलवार को दोपहर बाद उसकी पुत्री सविता (15) धान की फसल बचाने के लिए खेत पर जा रही थी। करना स्टेशन से पहले रेलवे लाइन पा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:21 PM (IST)
        

भुलाई नहीं जा सकती वीरों की शहादत

हरदोई, जागरण संवाददाता : पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर सेवाकाल में शहीद हुए पुलिस कर्मियों को भावभीनी श्रद्धांजलि पुलिस लाइन में आयोजित सादा समारोह में अर्पित की गई। इस दौरान जहां एक ओर शहीदों की विधवाओं को सम्मानित किया गया, वहीं शहीद स्तंभ पर पुष्प चक्र भी अर्पित किए गए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि शहीदों की शहादत को भुलाया नही जा सकता। पुलिस लाइन में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए वरिष्ठ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:45 PM (IST)
        

मैजिक की टक्कर से वृद्ध की मौत

भरावन, संवाद सूत्र : अतरौली थाना क्षेत्र के गौरी कला के सामने कोथावां की ओर से आ रही मैजिक ने साइकिल सवार वृद्ध को टक्कर मार दी। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद चालक मैजिक छोड़ कर फरार हो गया। अतरौली थाना क्षेत्र के ग्राम मढि़या कासीपुर निवासी परसादी (65) धनतेरस पर अतरौली बाजार से पूजन सामग्री खरीद कर साइकिल पर घर जा रहा था। कोथावां-अतरौली मार्ग पर गौरी कला के निकट सामने से आ रही मैजि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:43 PM (IST)
        

दीपावली से पहले बुझ गया 'चिराग'

हरदोई, जागरण संवाददाता : सोमवार को शाहाबाद में हुए सड़क हादसे में दो युवकों की हुई मौत ने परिवारीजनों को झकझोर कर रख दिया है। हादसे में एक परिवार का दीपावली के तीन दिन पहले इकलौता चिराग ही बुझ गया है। मंगलवार को शवों के पोस्टमार्टम कराए गए। शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र के कस्बा के मुहल्ला होली कलां निवासी विजय पाल राठौर मेहनत मजदूरी कर परिवार का पालन पोषण करते हैं। परिवार में पत्‍‌नी, पांच पुत्रियां और... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:14 PM (IST)
        

चोरों ने नौ भेड़ों को मार डाला

मल्लावां, संवाद सूत्र : दरवाजे पर बंधी भेड़ को चुरा कर भाग रहे चोरों ने शोर करने पर नौ भेड़ के बच्चों को मार कर फेंक दिया और फरार हो गए। ग्रामीणों ने सभी भेड़ को बरामद कर लिया। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम अंटिया-राघौपुर निवासी मनीराम अपने दरवाजे पर स्थित हाते में भेड़ पालते हैं। सोमवार रात लगभग नौ बजे कुछ लोग दरवाजे पर बैठी 38 भेड़ को हांक कर दूर ले जाने लगे। रात में भेड़ के बच्चों द्वारा शोर करने पर चोर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:12 PM (IST)
        
(News from Hardoi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें