Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हरदोई

सीआरपीएफ जवान को 76 बोतल शराब के साथ दबोचा

हरदोई, जागरण संवाददाता : केंद्रीय पुलिस बल के एक जवान से आरपीएफ ने 76 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की है। अवैध ढंग से शराब ट्रेन से दिल्ली से लखनऊ ले जाई जा रही थी। आबकारी विभाग ने पूरे मामले की रिपोर्ट एक्साइज एक्ट के तहत दर्ज कर ली है। दिल्ली से लखनऊ तक चलने वाली लखनऊ मेल के एसी कोच संख्या बी-टू में एक व्यक्ति शराब के नशे में उत्पात मचा रहा था। यात्रियों ने पहले समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह उत्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:04 PM (IST)
        

शिक्षा के गिरते स्तर से बीएसए चिंतित

सांडी, संवाद सूत्र : जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने ब्लाक क्षेत्र के प्रधानाध्यापक और प्रभारी प्रधानाध्यापकों की बैठक में परिषदीय विद्यालयों में गिरते शिक्षा स्तर पर चिंता जताई। शिक्षा स्तर को मुकाम तक पहुंचाए जाने के लिए वह गंभीर दिखे। कस्बे के मुहल्ला किला स्थित जूनियर हाईस्कूल परिसर में शनिवार को प्रधानाध्यापकों की बैठक को संबोधित करते हुए बीएसए डा. ब्रजेश मिश्र ने कहा कि शिक्षक समय से विद्यालय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:33 PM (IST)
        

ट्रेन से युवक की कटकर मौत

हरदोई, जागरण संवाददाता : ट्रेन की जानकारी लेने निकले युवक का शव रेलवे ट्रैक पर क्षत विक्षत अवस्था में पड़ा मिला। बेहटा गोकुल थाना क्षेत्र के खेरिया निवासी प्रमोद (37) पुत्र मुनेश्वर दयाल शनिवार सुबह लखनऊ जाने वाली ट्रेन की जानकारी करने के लिए बेहटा गोकुल रेलवे स्टेशन की जाने की बात कहकर घर से निकले थे। परिवार में पत्‍‌नी, दो पुत्र, दो पुत्रियां हैं। हरदोई-शाहजहांपुर रेल लाइन पार करते समय किसी ट्रे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:24 PM (IST)
        

महिला सहित दो ने फांसी लगा कर दी जान

पाली, संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के अलग-अलग गांवों में महिला सहित दो लोगों ने फांसी लगा कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। पाली थाना क्षेत्र के गांव रत्नापुर निवासी छोटी बिटिया (38) पत्नी रामस्वरूप ने शुक्रवार की रात घर के एक कमरे में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। जानकारी मिलते ही परिजनों ने शव को फांसी से उतार कर बिना पुलिस को सूचना दिए बगैर अंतिम संस्कार कर दिया। परिजनों का कहना है कि मृतका क्षय ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:23 PM (IST)
        

परीक्षा केंद्र निर्धारण को लेकर असंमजस बरकरार

हरदोई, जागरण संवाददाता : बोर्ड परीक्षा केंद्र निर्धारण को लेकर जहां विभागीय, प्रशासनिक अधिकारी अभी विद्यालयों को तय नहीं कर पाए हैं, वहीं विद्यालय संचालकों में स्कूल को परीक्षा केंद्र बनवाए जाने के लिए तेजी से प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। परिषद की ओर से भले ही परीक्षा की तिथियों की घोषणा कर दी गई हो, लेकिन जिले में अभी तक परीक्षा केंद्रों का निर्धारण नहीं हो पाया है। विभागीय, प्रशासनिक अधिकारी 521 ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:51 PM (IST)
        

डीएम ने कार्यालयों की हकीकत देखी

हरदोई, जागरण संवाददाता : जिलाधिकारी ने सहायक जिला अधिकारी के साथ शनिवार को कई कार्यालयों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अभिलेखों को व्यवस्थित ढंग से रखने पर जोर देते हुए कार्यालयों में साफ सफाई बनाए रखने की बात कही। जिलाधिकारी रमेश मिश्र सहायक जिला अधिकारी अविनाश कुमार के साथ शनिवार को सबसे पहले जिला आबकारी अधिकारी के कार्यालय पहुंचे। यहां जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार अग्रवाल गै... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:37 PM (IST)
        

सहादत नगर की ग्राम प्रधान को चेतावनी

हरदोई, जागरण संवाददाता : प्राथमिक विद्यालय के लिए मध्यान्ह भोजन योजना के तहत भोजन बनवाने में असहयोग करने पर जिला पंचायत राज अधिकारी ने एक ग्राम प्रधान को चेतावनी जारी की है। शाहाबाद विकास खंड की ग्राम सहादत नगर की प्रधान नीलम देवी को जारी की गई नोटिस में डीपीआरओ ने कहा है कि झबरीपुरवा प्राथमिक विद्यालय की इंचार्ज प्रधानाध्यापिका नीलम देवी ने मध्यान्ह भोजन के लिए जुलाई 2013 से सामग्री और कनवर्जन का... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:37 PM (IST)
        

भरावन के सभी ग्राम सचिवों का वेतन रोका

हरदोई, जागरण संवाददाता : ग्राम्य विकास विभाग के अधीन संचालित होने वाली योजनाओं में लापरवाही के चलते भरावन विकास खंड के सभी ग्राम सचिवों का वेतन रोक दिया गया है। योजनाओं में लक्ष्य के सापेक्ष कार्रवाई न किए जाने से नाराज खंड विकास अधिकारी ने उक्त कार्रवाई की है। ग्राम्य विकास विभाग के अधीन इंदिरा आवास योजना, लोहिया आवास योजना और आजीविका मिशन के तहत समूह गठन की योजना संचालित की जाती है। इन तीनों ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 05:43 PM (IST)
        

कमला, रामऔतार और मुनेश्वर बने प्रधान

हरदोई, जागरण संवाददाता : जिले में गुरुवार को चार पदों के लिए हुए उपचुनाव के परिणाम मतगणना के बाद शनिवार शाम घोषित कर दिए गए। विजयी हुए प्रत्याशियों के समर्थकों ने खुशी का इजहार करते हुए अबीर-गुलाल उड़ाया तो फूलमालाएं पहना कर उन्हें बधाई भी दी। जनपद में क्षेत्र पंचायत सदस्य के एक पद और ग्राम प्रधान के तीन पद के लिए मतदान बीते गुरुवार को हुआ था। इन पदों के लिए डाले गए वोटों की गिनती शनिवार को संबंध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 05:41 PM (IST)
        

फर्जी आईडी पर सिम एक्टिवेशन का भंडाफोड़

हरदोई, जागरण संवाददाता : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गोविंद अग्रवाल ने शनिवार को बताया कि एक मोबाइल कंपनी की ओर से फर्जी आईडी बनाकर प्री एक्टिवेट सिम बाजार में बेंचे जाने का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। बताया कि फर्जी आईडी पर सिम बेचे जाने की जानकारी पर उन्होंने अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी अजय शंकर राय के निर्देशन में सीओ सिटी रामलाल राय के पर्यवेक्षण में कोतवाली शहर पुलिस की टीम को खुलासे के लिए लगाया था। बत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 05:39 PM (IST)
        

अधिवक्ता बनें, पैरोकार नहीं : न्यायमूर्ति

हरदोई, जागरण संवाददाता : जिले के प्रशासनिक न्यायमूर्ति अरविंद कुमार त्रिपाठी ने बार एसोसिएशन की ओर से आयोजित स्वागत समारोह में कहा कि हम अधिवक्ता है पैरोकार नहीं। प्रशासनिक न्यायमूर्ति ने कहा कि जब हम अधिवक्ता के रूप में अदालत में काम करते हैं तो गंदगी के चांस नहीं रहते हैं। निष्पक्ष, सशक्त न्यायप्रणाली के लिए अधिवक्ता को पैरोकार नहीं बनना चाहिए। क्यों कि अधिवक्ता वहीं बताता है कि उसका मुवक्किल ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 05:38 PM (IST)
        

शौचालय के लिए आया धन हड़पा, जांच के आदेश

हरदोई, जागरण संवाददाता : बिलग्राम विकास खंड की ग्राम पंचायत जरौली शेरपुर में शौचालय निर्माण के लिए भेजी गई धनराशि को हड़प करने का मामला सामने आया है। जिला पंचायत राज अधिकारी ने पूरे मामले की जांच कर आख्या देने के निर्देश सहायक विकास अधिकारी पंचायत को दिए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक बिलग्राम विकास खंड की ग्राम पंचायत जरौली शेरपुर में शौचालय निर्माण के लिए वर्ष 2012-13 में धनराशि स्थानांतरित की गई... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 05:34 PM (IST)
        

प्लास्टिक बोतल में दूध अमृत नहीं 'जहर'

हरदोई, जागरण संवादाता: बच्चा छोटा है और आप उसे बोतल से दूध पिलाते हैं तो सावधान हो जाएं। प्लास्टिक की बोतल से दूध पिलाना बच्चे की सेहत के लिए घातक है। बोतल के निर्माण में इस्तेमाल होने वाला रसायन बच्चे के लिए हानिकारक होता है। स्तनपान को लेकर जोर दिया जाता है। मां का दूध अमृत के समान माना गया है पर कुछ मजबूरी तो कुछ अन्य कारणों से स्तनपान के बजाय बच्चे को बोतल से दूध पिलाना जरूरी समझते हैं। प्लास... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:19 AM (IST)
        

धांधली पर 39 ग्राम पंचायतों के खातों पर रोक

हरदोई, जागरण संवाददाता : राज्य वित्त और 13वें वित्त से गांवों में विकास कार्य के लिए भेजी गई धनराशि के आहरण में की गई अनियमितताओं का मामला एक बार फिर तूल पकड़ गया है। जिला पंचायत राज अधिकारी ने चार विकास खंडों की 39 ग्राम पंचायतों के खातों पर रोक लगा दी है। राज्य वित्त और 13वें वित्त से बड़े पैमाने पर धनराशि ग्राम पंचायतों को विकास कार्य कराने के लिए दी जाती है। पंचायत राज विभाग के नियमों के मुताब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:19 AM (IST)
        

बंद मिले सात विद्यालय, दो प्रधानाध्यापक निलंबित

हरदोई, जागरण संवाददाता : जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के निर्देश पर शुक्रवार को 159 विद्यालयों का निरीक्षण किया गया। खंड शिक्षा अधिकारियों और वरिष्ठ सह समन्वयकों ने विकास खंड शाहाबाद के 111 एवं टड़ियावां के 49 प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान विकास खंड टड़ियावां के सात विद्यालय बंद पाए गए। इस मामले में दो प्रधानाध्यापकों को निलंबित कर शेष कर्मचारियों का एक द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 08:39 PM (IST)
        

बेची सरकार की साइकिल तो खैर नहीं

हरदोई, जागरण संवाददाता : शुक्रवार को कलेक्ट्रेट परिसर में सवा सौ श्रमिकों को श्रम विभाग की योजना के तहत साइकिल वितरित की गई। सरकार की साइकिल पर सवार होकर श्रमिक अब अपने कार्यस्थलों की राह पकड़ेंगे। कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित सादा समारोह में जिलाधिकारी ने जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष की मौजूदगी में साइकिल वितरण किया। डीएम ने दो टूक कहा कि साइकिल को बेचने की कोशिश श्रमिक कदापि न करें, अन्यथा कार्रवा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:55 PM (IST)
        

दहेज लोभियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

शाहाबाद, संवाद सहयोगी : दहेज में मांग न पूरी होने पर ससुरालीजनों ने विवाहिता पर रसायनिक पदार्थ डाल कर मार डालने का प्रयास किया। एसएसपी के आदेश पर महिला थाने में आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज होने के बावजूद पुलिस कोई गिरफ्तारी नहीं कर रही है। जिसके कारण उनके हौसले बुलंद हैं। कस्बा शाहाबाद के मुहल्ला बुद्धबाजार निवासी झब्बू लाल ने बताया कि पुत्री मंजू देवी की शादी छह जुलाई 2013 को जनपद शाहजहांपु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:08 PM (IST)
        

अधेड़ को गोली मार गला रेता

संडीला, संवाद सहयोगी : संडीला कोतवाली क्षेत्र में राजगीर की हत्या कर दी गई। हमलावरों ने पहले उसके गोली मारी और फिर उसका गला रेत दिया। घटना के पीछे बताया जाता है कि हमलावर उसकी पुत्री पर बुरी नजर रखते थे और उसी का वह विरोध करता था। हत्याकांड से परिजन आक्रोशित हो गए। पुलिस अधिकारियों ने किसी तरह समझा बुझाकर उन्हें शांत किया। तिलकखेड़ा मजरा मडौली निवासी रामचंद्र (45) राजगीर था। परिवारी जनों का कहना ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 06:53 PM (IST)
        

अधेड़ को गोली मार गला रेता

संडीला, संवाद सहयोगी : संडीला कोतवाली क्षेत्र में राजगीर की हत्या कर दी गई। हमलावरों ने पहले उसके गोली मारी और फिर उसका गला रेत दिया। घटना के पीछे बताया जाता है कि हमलावर उसकी पुत्री पर बुरी नजर रखते थे और उसी का वह विरोध करता था। हत्याकांड से परिजन आक्रोशित हो गए। पुलिस अधिकारियों ने किसी तरह समझा बुझाकर उन्हें शांत किया। तिलकखेड़ा मजरा मडौली निवासी रामचंद्र (45) राजगीर था। परिवारी जनों का कहना ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 06:52 PM (IST)
        

नहर कटने से सैकड़ों बीघा फसल जलमग्न

कोथावां, संवाद सूत्र : विकास खंड कोथावां क्षेत्र के अंतर्गत संडीला ब्रांच की शारदा नहर अटवा रेलवे मानव रहित फाटक के पास से नहर कट गई, जिससे सैकड़ों बीघा फसल जलमग्न हो गई। आसपास के किसान कटी नहर को बांधने का प्रयास कर रहे हैं। शारदा ब्रांच की यह नहर अटवा, गिरधरपुर, जमुनियां और पाही होते हुए कोथावां पहुंची। शुक्रवार सुबह अटवा रेलवे स्टेशन से 500 मीटर की दूरी पर अचानक शारदा नहर कट गई, जिससे उसका पान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 06:15 PM (IST)
        
(News from Hardoi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें