1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हरदोई

गतिरोध टूटा, बहिष्कार खत्म, सात तक बिकेंगे टेंडर

हरदोई, जागरण संवाददाता : टेंडर प्रक्रिया को लेकर ठेकेदारों और लोक निर्माण विभाग के अभियंताओं के बीच चल रहा गतिरोध गुरुवार को खत्म हो गया। हरदोई कांट्रेक्टर्स एसोसिएशन और लोक निर्माण विभाग के नोडल अधिकारी के बीच हुई वार्ता के बाद निविदाओं की बिक्री सात सितंबर तक किए जाने का निर्णय लिया गया। ठेकेदारों ने टेंडर प्रक्रिया का बहिष्कार न किए जाने का आश्वासन भी अभियंताओं को दिया। लोक निर्माण विभाग के प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 01:25 AM (IST)
        

रोडवेज बस अनियंत्रित होकर पलटी, दो दर्जन यात्री घायल

माधौगंज, संवाद सूत्र : अतरौली से चलकर दिल्ली जाने वाली एक रोडवेज बस गुरुवार की शाम माधौगंज थाना क्षेत्र के मटियामऊ मार्ग पर जेहदीपुर के पास अनियंत्रित होकर पलट गई। बस पलटने से करीब दो दर्जन यात्री घायल हो गए। जिसमें से सात को माधौगंज सीएचसी पर भर्ती कराया गया है। जहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। घटना के बाद से चालक फरार बताया जा रहा है।कैसरबाग डिपो की एक बस अतरौली से चलकर कोथावां मार्ग से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:38 PM (IST)
        

कृष्ण-1) सजने लगे मंदिर, हो रहा रंग रोगन

हरदोई, जागरण संवाददाता : श्री कृष्ण जन्मोत्सव की तैयारियों जोरों से शुरु हो गई। झांकी सजाने की भगवान की मूर्तियों का रंग रोगन के साथ मंदिरों की साफ-सफाई के साथ सजावट का काम भी शुरु हो गया है। इसी के साथ झांकी सजाने के लिए प्रयोग होने वाली सामग्री की दुकानें भी सज गई हैं। जन्माष्टमी शनिवार को हैं। इस मौके पर बाजार को विभिन्न तरह से सजा जाता है। पुलिस लाइन में इस मौके पर वृहद कार्यक्रम होता है। यह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:11 PM (IST)
        

34 प्रभारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश

हरदोई, जागरण संवाददाता : मुख्यमंत्री की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में शामिल राज्य पोषण मिशन के तहत आयोजित होने वाले वजन दिवस को भी कई अधिकारी-कर्मचारी गंभीरता से नहीं ले रहे। शायद इसीलिए वजन दिवस के मद्देनजर आयोजित किए गए प्रशिक्षण कार्यक्रम से 34 चिकित्सक, शिक्षक और एएनएम गैर हाजिर रहे। मुख्य विकास अधिकारी ने सख्त रुख दिखाते हुए इन सभी के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा इ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 08:57 PM (IST)
        

दीवानी न्यायालय, कचेहरी की सुरक्षा का खाका तैयार

हरदोई, जागरण संवाददाता : सोमवार को हुए कचेहरी में हुए पेशी पर लाए गए हत्यारोपी के गोली मारने की घटना के बाद दीवानी न्यायालय परिसर के साथ ही कचेहरी की सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है। अब दीवानी न्यायालय के सभी गेटों पर सुरक्षा कर्मियों की तैनाती के साथ ही न्यायालय परिसर में स्टैंड के अलावा वाहन नहीं खड़े हो सकेंगे। गेट संख्या 1 और 3 से न्यायिक अधिकारियों के अतिरिक्त किसी को भी आने-जाने नहीं दिया ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 08:55 PM (IST)
        

शारीरिक शिक्षा देने वाले दे रहे गणित का ज्ञान

हरदोई, जागरण संवाददाता: परिषदीय उच्च प्राथमिक विद्यालयों में जुगाड़ से शिक्षा चल रही है। शिक्षकों की कमी से न विषय निर्धारित है और न ही घंटा। जिसे जो मिल गया पढ़ा दिया और तो और अब अनुदेशकों को भी कहीं गणित का ज्ञान तो कहीं ¨हदी की शिक्षा देनी पड़ रही है। सरकारी विद्यालयों को निजी विद्यालयों के मुकाबले में खड़ा तो किया जा रहा है लेकिन जमीनी हकीकत की तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा है। शिक्षक शिक्षिकाओं की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 08:47 PM (IST)
        

घेराव को लेकर शिक्षकों ने बनाई रणनीति

हरदोई, जागरण संवाददाता : माध्यमिक वित्त विहीन शिक्षक महासभा के शुक्रवार को प्रस्तावित विधानसभा घेराव कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पदाधिकारियों ने विद्यालयों में संपर्क अभियान चलाया। पदाधिकारियों ने लखनऊ पहुंचने की रणनीति बनाई और जिम्मेदारी सौंपी। वहीं शिक्षकों को लखनऊ जाने से रोकने के लिए जिला प्रशासन ने भी तैयारियां कर ली हैं। माना जा रहा है कि शिक्षकों को लखनऊ जाने से रोकने के लिए स्टेशन से लेक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 08:30 PM (IST)
        

जुआंरियों के ठिकाने पर छापा, 50 हजार बरामद

पिहानी, संवाद सूत्र: कस्बे के मुहल्ला मिश्राना में पुलिस को खुलेआम चुनौती देकर एक घर में चल रहे अंतरजनपदीय जुआ के अड्डे का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने डेढ़ दर्जन जुआरियों को करीब 50 हजार की नगदी के साथ गिरफ्तार कर लिया। गुरुवार लगभग शाम चार बजे पिहानी कस्बा चौकी इंचार्ज राजेश कुमार ¨सह के नेतृत्व में पुलिस बल ने मुहल्ला मिश्राना के रहने वाले प्रशांत बाजपेयी पुत्र सुनील बाजपेयी के घर छापा मार कर प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 08:18 PM (IST)
        

प्रदेश के 18 कारागार अधीक्षकों के खिलाफ वाद दायर

हरदोई, जागरण संवाददाता : जेल अधीक्षकों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग करते हुए अदालत में परिवाद दायर किया गया है। अधिवक्ता कीर्ति बर्धन ¨सह का कहना है कि प्रदेश के कारागार मंत्री ने विधान सभा में बयान देकर तलाशी अभियान में प्रदेश की 18 जेलों में आपत्ति जनक वस्तुएं बरामद होने की बात कही लेकिन उसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। उसे ही आधार बनाते हुए कारागार अधीक्षकों को तलब करने की मांग कर सीजेएम की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 08:09 PM (IST)
        

अशांति फैलाने वालों की जब्त होगी संपत्ति

हरदोई, जागरण संवाददाता: खुराफातियों को अशांति फैलाना भारी पड़ेगा। शांति भंग करने की आशंका में पुलिस के कार्रवाई करने के बाद भारी धनराशि से उन्हें पावंद कराया जाएगा। फिर अगर मारपीट, बवाल करने पर वह जेल तो जाएंगे ही पुलिस मुचलके में पावंद कराई गई संपत्ति भी जप्त कराएगी। पुलिस अधीक्षक ने इस संबंध में सभी थाना प्रभारियों को आदेश जारी किए हैं। कोतवाली देहात और टड़ियावां में अभी हाल में ही हुई घटना में सं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 08:07 PM (IST)
        

नदी की धारा बनो और निरंतर बहो : बोस

बेहटागोकुल, संवाद सूत्र: : शिक्षक कभी सेवानिवृत्त नहीं होता। विद्यालय से सेवा मुक्ति हो जाने के बाद भी वह समाज में ज्ञान की गंगा बहा सकता है। समाज में भ्रष्टाचार की समस्या चरम सीमा पर है, लेकिन शिक्षकों को नदी के रूप में बहते हुए पत्थरों के बीच से मार्ग खोजना है। यह बात ब्लाक संसाधन केंद्र टोडरपुर में आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह में खंड शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार बोस ने कही। उन्होंने कहा कि समस्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 07:53 PM (IST)
        

युवक की नदी में डूब कर मौत

सांडी, संवाद सूत्र : : थाना क्षेत्र के ग्राम नोनखारा निवासी 18 वर्षीय संदीप पुत्र संतराम की गुरुवार की सुबह गांव के पास गर्रा नदी में मछली का शिकार करने गया था, जहां उसकी नदी में डूबने से मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद शव को नदी से बाहर निकाला। बाद में परिजनों ने पुलिस को सूचना दिए बगैर ही शव का अंतिम संस्कार कर दि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 07:51 PM (IST)
        

गंभीरता से निभाएं जिम्मेदारी

हरदोई, जागरण संवाददाता : कुपोषण की दर में कमी लाने के लिए हकीकत का पता लगाना जरूरी है। इसीलिए वजन दिवस का आयोजन किया जा रहा है। वजन दिवस के लिए हर व्यक्ति को सौंपी गई जिम्मेदारी महत्वपूर्ण है। सभी लोग अपनी भूमिका का निर्वहन उचित ढंग से करें, ताकि बच्चों को कुपोषण से बचाया जा सके। उक्त विचार मुख्य विकास अधिकारी विजय कुमार गुप्ता ने वजन दिवस को लेकर आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए व्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 07:50 PM (IST)
        

दूर होगी अनुदेशकों की कमी

हरदोई, जागरण संवाददाता : राज्य शिशिक्षु परिषद के अध्यक्ष व राज्यमंत्री नित्यानंद शर्मा ने गुरुवार को आईटीआई का औचक निरीक्षण किया। प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे प्रशिक्षणार्थियों से जानकारी ली और अनुदेशकों से गुणवत्ता पूर्ण प्रशिक्षण देने की बात कही। वायर मैन, इलेक्टिशियन, टर्नर, शार्टहैंड की कक्षाओं में जाकर प्रशिक्षण के स्तर की जानकारी ली। टर्नर की कक्षा में उन्होंने टर्नर का अर्थ पूंछा तो कई ट्रेनीज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 07:45 PM (IST)
        

गोली की शिकार महिला ने दम तोड़ा

कछौना, संवाद सूत्र: कछौना थाना क्षेत्र में गोली के शिकार दंपति में महिला ने लखनऊ ट्रामा सेंटर में दम तोड़ दिया। जबकि अभी पति ¨जदगी मौत से जूझ रहा है। वहीं कछौना पुलिस ने इस मामले में घायल युवक के पिता की तहरीर पर एफआइआर दर्ज कर ली है। सीओ बघौली को पूरे मामले की जांच सौंपी गई है। वहीं आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर है। कछौना थाना क्षेत्र के ग्राम मढि़या निवासी गुड्डू उम्र 35 वर्ष पुत्र प्रीतम अपनी पत्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 07:42 PM (IST)
        

छात्रों को निकट के विद्यालय में दिलाया प्रवेश

हरदोई, जागरण संवाददाता : जिला विद्यालय निरीक्षक योगेंद्र कुमार ने बताया कि मान्यता प्रत्याहरित किए गए विद्यालयों के कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों के भविष्य को देखते हुए उनके शिक्षण को जारी रखने के उद्देश्य से सभी छात्रों को निकट के विद्यालयों में समायोजित कराया गया है। दोनों ही विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को आदेश दिए गए हैं कि वह संस्थागत छात्र, छात्राओं के प्रवेश और अन्य अभिलेखों को समायोजित विद्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 07:39 PM (IST)
        

बाइक समेत दो गोवंश बरामद

पिहानी, संवाद सूत्र : पिहानी कस्बे में लगातार जारी गोकशी को रोकने के लिए लगाम कसे पिहानी पुलिस को एक और सफलता हासिल हुई काटने ले जाए जा रहे दो गोवंश पुलिस ने एक मोटर साइकिल के साथ बरामद कर लिए आरोपी बाइक छोड़ भागने में सफल रहा। कस्बे के मोहल्ला नईबस्ती में शाकिर पुत्र हाफिज के घर कस्बा प्रभारी राजेश ¨सह व कांस्टेबिल बाबू लाल ¨सह व सत्यप्रकाश ¨सह के साथ मारे गए एक छापे में पुलिस ने कटने जा रहे दो ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 05:43 PM (IST)
        

चोरी का ट्रक बरामद

पिहानी, संवाद सूत्र : पिहानी थाना पुलिस ने दिल्ली से चोरी हुए एक ट्रक को बरामद कर आरोपी चालक को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। चालक लखीमपुर जिले का लखीमपुर जिले का रहने वाला है और ट्रक चोरी की दिल्ली में एफआइआर दर्ज थी। राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित हरियाली पेट्रोल पंप के पास बुधवार की रात एक संदिग्ध ट्रक दिखा। चौकी प्रभारी प्रभारी धर्मेंद्र ¨सह को शक हुआ तो उन्हें ट्रक को कब्जे में लेकर चालक से प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 05:36 PM (IST)
        

एनएफएसए में पात्र परिवारों का खुला पिटारा

हरदोई, जागरण संवाददाता : राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम में चिह्नित होने वाले परिवारों को लेकर अमंजस पर विराम लग गया है। विभाग ने जिले में पात्र परिवारों के चिह्नांकर और आनलाइन फी¨डग का काम पूरा करा लिया है। जिले में 6 लाख 20 हजार 714 पात्र परिवारों चिह्नित किए गए हैं। मंगलवार को खाद्य एवं रसद विभाग की व्यवस्था के अनुसार पूरे प्रदेश के साथ ही जिले में भी पात्र परिवारों की सूची सार्वजनिक भी की जा चुकी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 05:30 PM (IST)
        

सरकारी धान खरीद के तारणहार बनेंगे आढ़ती

हरदोई, जागरण संवाददाता : खेतों में भले ही अभी धान की फसल तैयार न हुई हो, लेकिन धान की सरकारी खरीद के लिए प्रशासनिक स्तर पर कवायद तेज हो गई है। गेहूं खरीद की तरह इस बार भी आढ़ती और सहकारी समितियां ही सरकारी धान खरीद की तारणहार बनेंगी। आढ़तियों और समितियों को ढाई फीसद मुनाफा देकर इनके माध्यम से खरीद किए जाने का निर्णय शासन स्तर पर हो चुका है। धान की सरकारी खरीद का कार्य एक अक्तूबर से शुरू होकर 31... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 05:21 PM (IST)
        
(News from Hardoi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें