हरदोई

  • रिजल्ट देख विद्यार्थी बोले, हिप-हिप हुर्रे

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 07:05 PM (IST)

    हरदोई, जागरण संवाददाता : आईसीएसई व आईएससी का परीक्षाफल घोषित होते ही विद्यार्थियों के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गई है। विद्यालय में हाईस्कूल विज्ञान वर्ग मानसी गुप्ता अव्वल रही, वहीं इंटर में कामर्स वर्ग अंकुर मिश्रा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। जिले में स्थान पाने वाले विद्यार्थियों व उनके परिजनों को बधाई देने वालों में तांता लग गया। विद्यार्थियों ने अपनी सफलता का जमकर जश्न मनाया और साथियों को आपस... और पढ़ें »

  • नवविवाहिता को मारपीट कर घर से निकाला

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 06:10 PM (IST)

    कछौना, संवाद सूत्र : कछौना थाना क्षेत्र के गांव खाड़ाखेड़ा निवासी रमेश कुमार पुत्र शिवदयाल की पत्नी सीमा ने बताया कि उसके पिता सेक्टर 11 खुदा कालोनी, गौतम बुद्ध नगर ने बीते वर्ष 27 मई को राजी खुशी के साथ कोर्ट मैरिज की थी। अब से दो माह से उसका पति उसे प्रताड़ित करता है। यह भी बताया कि देवर ने शुक्रवार की सुबह मारपीट कर घर से निकाल दिया है। मारपीट में उसे काफी चोटें आई हैं। थाने में तहरीर देने गई त... और पढ़ें »

  • बिजली विभाग का अभी भी करोड़ों का बकाया

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 06:09 PM (IST)

    हरदोई, जागरण संवाददाता : शासन-प्रशासन की ओर से भले ही विद्युत विभाग से बकाया वसूलने के लिए लगातार दबाव बनाया जा रहा है। साथ ही प्रतिमाह की लक्ष्य भी निर्धारित है। इसके बावजूद विभाग प्रतिमाह करोड़ों रुपये वसूल नहीं पा रहा है। जिसका बकाया का प्रतिशत लगातार बढ़ता जा रहा है। बताते चलें कि पावर कारपोरेशन शत प्रतिशत बिजली बकाया वसूली के निर्देश हैं। इसके लिए समय-समय पर विभाग को लक्ष्य भी निर्धारित कर द... और पढ़ें »

  • डीएनए खोलेगा बच्चे के पिता का राज

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:00 AM (IST)

    हरदोई, जागरण संवाददाता : दुष्कर्म की शिकार युवती अब अपने बच्चे को पिता का नाम देने के लिए भटक रही है। जिस आरोपी के कारण युवती मां बन गई। वही अब बच्चे को अपना नाम देने को तैयार नहीं है। हालात की सताई युवती को न्याय दिलाने के लिए पुलिस ने आरोपी और बच्चे को डीएनए टेस्ट कराने की कवायद शुरू की है। अब देखना है कि बच्चे को उसके पिता का नाम मिल पाता है या नहीं। बताते चलें कि कासिमपुर थाना क्षेत्र में ए... और पढ़ें »

  • आंधी-पानी से बिगड़ी बिजली व्यवस्था

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 10:42 PM (IST)

    सीतापुर : बुधवार की रात तेज आंधी के साथ हुई बारिश से शहर के कई मुहल्लों की बिजली व्यवस्था प्रभावित हो गई। तार टूटने के कारण घंटों बिजली आपूर्ति बंद रही। विभागीय अधिकारियों को मरम्मत कराने में खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ा। आंधी-पानी के दौरान हरदोई मार्ग, खूबपुर, विकास नगर, गल्ला मंडी, मन्नी चौराहा, तरीनपुर, रामलीला मैदान के सामने, बट्सगंज, रानी कोठी, रामनगर समेत तमाम इलाकों में तार टूट जाने से... और पढ़ें »

  • हवन के साथ शुरू हुआ सांई स्थापना समारोह

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:54 PM (IST)

    हरदोई, जागरण संवाददाता : सांई प्रेरणा सेवा परिवार बाबा तुरंत नाथ मंदिर छोटा चौराहा पर सांई स्थापना समारोह का आयोजन हवन पूजन के साथ शुरू हुआ। इस मौके पर हवन में सभी देवी देवताओं के नाम पर आहूतियां डालकर जल वर्षा की कामना भी गई। कार्यक्रम के मुख्य आयोजक अविनाश मिश्र व आनंद गुप्ता ने बताया कि हर वर्षों की भांति सांई स्थापना दिवस समारोह का आयोजन शुरू किया गया है। उन्होंने बताया कि गुरुवार को हवन में स... और पढ़ें »

  • बेस लाइन सर्वे कार्य में तेजी लाएं : डीएम

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:31 PM (IST)

    हरदोई, जागरण संवाददाता : जिलाधिकारी विवेक वाष्र्णेय की अध्यक्षता में समाजवादी बेस लाइन सर्वे से संबंधित बैठक कैंप कार्यालय में संपन्न हुई। बैठक में डीएम ने जिला समाज कल्याण अधिकारी को निर्देश दिए कि समाजवादी पेंशन लाभार्थियों का कराए जा रहे ब्लाकवार सर्वे कार्य में तेजी लाई जाए। उन्होंने 31 मई तक शत प्रतिशत प्रगति प्राप्त के निर्देश दिए। ब्लाक स्तरीय आधार फी¨डग एवं मोबाइल नंबर फी¨डग की प्रगति संत... और पढ़ें »

  • तेज हवा ने उम्मीदों पर फेरा पानी

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:08 PM (IST)

    हरदोई, जागरण संवाददाता : रात में तेज हवा के साथ लगभग पौन घंटे तक बरसात हुई। तेज हवा के कारण बादल उड़ गए वरना और बरसात होने की उम्मीद थी। दिन में पुरवा हवा के कारण गरमी रही। धूल व तेज धूप से चेहरे को बचाने के लिए लोग कपड़ों का सहारा लेते नजर आए। बुधवार व गुरुवार की रात लगभग 12.45 बजे लगभग 25 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से हवा चली। इसी के साथ पानी बरसना शुरु हुआ। लगभग 1.30 बजे तक पानी बरसता रहा। इस द... और पढ़ें »

  • दो वीडीओ निलंबित, 12 लोगों से वसूली के आदेश

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:03 PM (IST)

    हरदोई, जागरण संवाददात : आवास योजना में लाभार्थियों चयन और धनराशि आवंटन में अनियमितता और मनमानी पर टड़ियावां विकास खंड में तैनात रहे दो ग्राम विकास अधिकारियों पर कार्रवाई की गाज गिरी है। मुख्य विकास अधिकारी टीके शिबु के निर्देश पर जिला विकास अधिकारी उग्रसेन यादव ने अनियमितता के आरोपी ग्राम विकास अधिकारी रामबाबू मिश्रा और कृष्ण गो¨वद मिश्रा को निलंबित कर दिया है। 12 लोगों से आवास योजना की धनराशि की व... और पढ़ें »

  • बीटीसी परीक्षा में प्रश्न पत्र देख छूटे पसीने

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:58 PM (IST)

    हरदोई, जागरण संवाददाता : बीटीसी का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे प्रशिक्षणार्थियों की गुरुवार को जीआइसी परीक्षा केंद्र पर चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा शुरू हुई। परीक्षा में प्रश्न पत्र देकर बीटीसी प्रशिक्षणार्थियों के पसीने छूट गए। बताते चलें कि बीटीसी 2013 में चयनित प्रशिक्षणार्थी डायट व निजी विद्यालयों में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। इन बीटीसी प्रशिक्षणार्थियों की तीन सेमेस्टर की परीक्षा हो चुकी ह... और पढ़ें »

  • बिजली विभाग का अभी भी करोड़ों का बकाया

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:56 PM (IST)

    हरदोई, जागरण संवाददाता : शासन-प्रशासन की ओर से भले ही विद्युत विभाग से बकाया वसूलने के लिए लगातार दबाव बनाया जा रहा है। साथ ही प्रतिमाह का लक्ष्य भी निर्धारित है। इसके बावजूद विभाग प्रतिमाह करोड़ों रुपये वसूल नहीं पा रहा है। जिसका बकाया का प्रतिशत लगातार बढ़ता जा रहा है। बताते चलें कि पावर कारपोरेशन से शत प्रतिशत बिजली बकाया वसूली के निर्देश हैं। इसके लिए समय-समय पर विभाग को लक्ष्य भी निर्धारित क... और पढ़ें »

  • यूकेलिप्टस पेड़ का रोपण देश में किया जाए प्रतिबंधित

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:52 PM (IST)

    हरदोई, जागरण संवाददाता : जल संरक्षण की मुहिम चला रहे परिषदीय विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाओं एवं बुद्धिजीवियों ने यूकेलिप्टस पेड़ों को पानी का दुश्मन बताते हुए उनके रोपण पर रोक लगाने की मांग उठाई है। कलेक्ट्रेट में जमा हुए इन लोगों ने जिला प्रशासन को एक ज्ञापन भी दिया। कहा कि वर्तमान समय में देश के कई राज्यों में भारी जल संकट व्याप्त है। भयंकर सूखा पड़ रहा है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार प्रदेश के कई जिल... और पढ़ें »

  • तालाबों का नहीं, आंखों का ही सूख गया पानी

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:51 PM (IST)

    हरदोई, जागरण संवाददाता : हद हो गई। तालाबों को पानी से लबालब होने का दावा करने वाले हाकिमों की आंखों का पानी सूख गया। शासन के फरमान पर प्रशासन ने तालाबों को भरवाने का फरमान दिया, जिलाधिकारी ने खुद अधिकारियों की बैठक कर तालाबों को भरवाने का आदेश दिया, तो जिम्मेदारों ने दो कदम आगे बढ़ते हुए 100 तालाबों को भरवाए जाने का दावा करते हुए शेष को जल्द भरवाने का आश्वासन दिया लेकिन हकीकत सरकारी सिस्टम की पोल ... और पढ़ें »

  • मुन्नाभाइयों की शरण स्थली बन रहा जिला

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:49 PM (IST)

    हरदोई, जागरण संवाददाता : जिला मुन्ना भाइयों की शरण स्थली बन गया है। कई विभागों में खेल सामने आ चुके हैं। मगर व्यवस्था पर जुगाड़ भारी पड़ती गई और उनके हौसले भी बुलंद हैं। वैसे तो देखा जाए तो पूरे प्रदेश में रैकेट फैला है लेकिन अब परिषदीय विद्यालयों में बड़े पैमाने पर हुई कार्रवाई ने फर्जीवाड़े की कलई खोल दी है। बताते चलें कि वर्ष 2004 में विशिष्ट बीटीसी के तहत बीएड डिग्री धारकों को परिषदीय विद्यालयो... और पढ़ें »

  • मंत्री के पुतले पर भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने उतारा गुस्सा

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:08 PM (IST)

    हरदोई, जागरण संवाददाता: प्रदेश सरकार के मंत्री आजम खां की बयान बाजी से नाराज भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने उनके पुतले पर गुस्सा उतारा। नुमाइश चौराहा पर पुतला फूंका, पुतला बचाने के लिए पुलिस फोर्स से खूब छीना झपटी भी हुई। मोर्चा के जिलाध्यक्ष संदीप ¨सह ने कहा कि मंत्री ने संतों को कुंठित बताकर और गौरक्षा पीठाधीश्वर सांसद को शादी की सलाह देकर कुत्सित मानिसकता का परिचय दिया है। कहा कि केंद्र सरकार के रा... और पढ़ें »

  • बाइक सवार बदमाशों ने भाई-बहन को लूटा

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:06 PM (IST)

    बेहटा गोकुल, संवाद सूत्र : बेहटा गोकुल थाना क्षेत्र में शाहजहांपुर-हरदोई मार्ग पर दो बाइक सवार तीन बदमाशों ने भाई-बहन से नकदी व बाइक लूट कर फरार हो गए। पुलिस ने उनका पीछा किया तो बदमाश बाइक छोड़ कर भाग गए। पुलिस ने मौके से लूटी गई बाइक सहित तीन बाइकें बरामद की हैं। पुलिस ने मामले को दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। शहर कोतवाली क्षेत्र के ऊंचाथोक निवासी प्रदीप सोनी पुत्र रामआसरे अपनी बहन पू... और पढ़ें »

  • थाने के सामने मकान से चोरों ने नकदी व जेवर उड़ाया

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:05 PM (IST)

    बेहटा गोकुल, संवाद सूत्र : चोरों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि उन्हें पुलिस का भी खौफ नहीं रह गया है। बेहटा गोकुल थाने के सामने चोर सीढ़ी लगा कर एक मकान में घुस गए और लाखों का माल लेकर चंपत हो गए। थाने के सामने घटना हो गई और पुलिस को भनक तक नहीं लगी। पुलिस ने घटना की रिपोर्ट दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है। बेहटा गोकुल थाने के सामने ही बालकराम गुप्ता का मकान है। बालकराम गुप्ता के मकान और थाने... और पढ़ें »

  • फिर शुरू हुई युवती के हत्यारों की खोज

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 06:05 PM (IST)

    हरदोई, जागरण संवाददाता : विगत एक साल से गुमनामी में खो चुका महिला की मौत का राज अभी तक राज ही बना हुआ है। पुलिस विभाग अभी तक महिला के विषय में पता नहीं लगा सका है। अब एक बार फिर पुलिस अधीक्षक की पहल पर इस महिला की मौत की पहेली सुलझाने की कवायद शुरू हुई है। बताते चलें कि शहर कोतवाली क्षेत्र के आनंद टाकीज के पास नाले में विगत एक वर्ष पूर्व एक महिला का शव मिला था। शव को नाले के ऊपर पड़े पत्थर के नी... और पढ़ें »

  • ट्रेन की चपेट में आने से तीन की मौत

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 06:03 PM (IST)

    हरदोई, जागरण संवाददाता : ट्रेन की चपेट में आने से अलग-अलग क्षेत्रों में तीन लोगों की मौत हो गई। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने दो शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं तीसरे शव को परिजनों के इंतजार में मर्चरी में रखवा दिया। घटना की सूचना परिवार के सदस्यों को भेज दी। जनपद उन्नाव के थाना फत्तेपुर चौरासी के ग्राम डम्मरखेड़ा निवासी सोने लाल (22) पुत्र दुन्नी प्रसाद बुधवार को बालामऊ... और पढ़ें »

  • प्रमाण पत्रों में गड़बड़ी पर 15 अध्यापक पकड़े गए

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 01:01 AM (IST)

    हरदोई, जागरण संवाददाता : परिषदीय विद्यालयों में शिक्षक भर्ती में एक बार फिर फर्जीवाड़े का मामला पकड़ में आया है। प्राथमिक विद्यालयों में बड़े पैमाने पर पकड़े गए फर्जी शिक्षक शिक्षिकाओं के बाद अब जूनियर हाई स्कूल में विज्ञान व गणित में 15 शिक्षक शिक्षिकाओं के टीइटी अंक पत्र फर्जी मिले हैं। इन सभी को नोटिस जारी की गई, लेकिन अधिकांश विद्यालयों से गायब हो गए। इन सभी को ऊपर बर्खास्तगी की तलवार लटक रही है। ... और पढ़ें »

(News from Hardoi, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें