Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हरदोई

भाइयों को तिलक लगा बहनों ने की मंगलकामना

हमीरपुर जागरण संवाददाता: दीपावली की दूज पर बहनों ने भाइयों के माथे पर टीका कर उनकी लंबी उम्र की कामना की। पर्व को लेकर सड़कों पर काफी चहल पहल रही। बहनें खुशी-खुशी अपनी ससुराल से भाइयों का टीका करने मायके पहुंची। दूज पर्व पर सवारियों में वाहनों के लेकर काफी मारामारी रही। भाईदूज पर यमुना स्नान का विशेष महत्व है। बहनों ने अपने भाइयों के सूने माथे पर अक्षत रोली का टीका लगाकर दीर्घायु होने की कामना की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:08 PM (IST)
        

गाली-गलौज के विरोध पर वृद्ध समेत तीन को पीटा

हरदोई, जागरण संवाददाता : कोतवाली शहर क्षेत्र में नशे में गाली गलौज का विरोध करने पर नशेड़ी ने लाठी डंडों से एक वृद्ध समेत तीन लोगों की जमकर पिटाई कर दी। कोतवाली शहर क्षेत्र के मझरेहटा निवासी शिवदीन (65) पुत्र गज्जू पड़ोस के गांव खालेपुरवा निवासी नत्थू लाल के यहां गए थे। बताया कि वह उनके दरवाजे पर बैठे थे, इसी दौरान गांव के ही रहने वाले गयालाल ने नशे में गाली गलौज करना शुरू कर दिया। उन लोगों ने उसे ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:51 PM (IST)
        

बाग में मिला युवक का शव, हत्या की आशंका

पिहानी, संवाद सूत्र : पिहानी थाना क्षेत्र में शुक्रवार को घर से निकले एक व्यक्ति का शव शनिवार को गांव के बाहर बाग में संदिग्ध हालत में पड़ पाया गया। परिवारीजनों ने हत्या की आशंका जाहिर की है। इसी के साथ किसी से रंजिश होने से भी इनकार किया है। पिहानी थाना क्षेत्र के बखरिया निवासी छोटे सिंह (40) बलवीर सिंह गांव में ही खेती किसानी करते थे। परिवार में उनके पत्‍‌नी, पांच पुत्रियां और चार पुत्र हैं। छोट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:50 PM (IST)
        

हादसे में बहन से टीका करवा लौट रहे दो युवक घायल

हरदोई, जागरण संवाददाता : भाई दूज का टीका लगवाकर घर जा रहे दो युवक बाइक की टक्कर से घायल हो गए। जबकि पति के साथ भाई दूज पर मायके जा रही दो महिलाएं बाइक से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गई। पाली थाना क्षेत्र के बिरिहाना निवासी गवालियर (26) पुत्र धारे अपने चचेरे भाई श्रवण (19) पुत्र प्रकाश के साथ शनिवार को बाइक से अनंगपुर में अपनी बहन के घर भाई दूज पर टीका लगवाने आए थे। टीका लगवाकर घर वापस जा रहे थे। अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:47 PM (IST)
        

भाई दूज पर बसें रहीं 'हाउसफुल'

हरदोई, जागरण संवाददाता : रोडवेज के साथ-साथ निजी बस अड्डों पर भी शनिवार को यात्रियों की भारी भीड़ दिखाई दी। भीड़ का आलम यह रहा कि यात्रियों को बसों में घुसने के लिए ही संघर्ष करना पड़ा। अधिकतर यात्रियों को बसों में जगह तो मिल गई, लेकिन भाई दूज पर रिश्तेदारों के यहां पहुंचने का सफर खड़े-खड़े ही तय करना पड़ा। शनिवार को भाई दूज हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। यूं तो इस दिन भाइयों को अपनी बहनों के घर टीका करान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:19 PM (IST)
        

भूमि पर कब्जे को लेकर चली गई जान

हरदोई, जागरण संवाददाता : मल्लावां कोतवाली क्षेत्र के ग्राम माहिमपुर में दीपावली की रात हुई युवक की गोली मार कर हत्या के मामले में कटरी की भूमि पर कब्जा जमाने की होड़ ही सामने आई है। कटरी की भूमि को कब्जा करने के प्रयास में लगभग एक वर्ष पूर्व दोनों पक्षों के बीच विवाद हो चुका था। दोनों ही पक्षों ने एक दूसरे के विरुद्ध रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी। इस सबसे इतर मारे गए युवक के परिजनों के लिए दीपावली की रा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:16 PM (IST)
        

बहनें बोलीं, दीर्घायु हो मेरे भइया

हरदोई, जागरण संवादाता : शनिवार को भाई दूज जिले भर में धूमधाम से मनाया गया। बहनों ने भाइयों के मस्तक पर तिलक लगा कर उनके लिए मंगल कामनाएं की तो भाइयों ने भी जिंदगी भर बहनों की रक्षा और सुख-दुख में साथ देने का संकल्प दोहराया। बहनों ने भाइयों की लंबी उम्र मांगी तो साथ ही साथ ईश्वर से उनके स्वर्णिम भविष्य के लिए प्रार्थना भी की। दीपावली के तीसरे दिन भइया दूज का त्योहार मनाया जाता है। भइया दूज के चलत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:14 PM (IST)
        

बदमाशों ने चार घरों से चार लाख लूटे

कछौना (हरदोई) संवाद सूत्र : कासिमपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम गौसगंज के मजरा नेवादा में दीपावली की रात बदमाशों ने चार घरों में जमकर लूटपाट की। लूट का विरोध करने पर एक युवक को गोली मार दी। घायल को गंभीर हालत में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया। लगभग चार लाख रुपये की नकदी, जेवर और बर्तन लूटे जाने की बात सामने आई है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:11 PM (IST)
        

दीपावली पूजन के दौरान पथराव, कोतवाली घेरी

कछौना (हरदोई) संवाद सूत्र : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कामीपुर के मजरा सिरकटिया में काली मंदिर के बाहर दीपावली पूजन के दौरान एक वर्ग विशेष के लोगों ने जमकर पथराव किया। पथराव की जानकारी के बाद भी पुलिस के न पहुंचने से नाराज ग्रामीणों ने शुक्रवार सुबह कोतवाली में हंगामा भी किया। कोतवाली में तहरीर दी गई है। प्रभारी निरीक्षक का कहना है कि जांच के बाद मामले की रिपोर्ट दर्ज की जाएगी। कोतवाली क्षेत्र के ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 05:58 PM (IST)
        

यम द्वितीया पर पूजे गए भगवान चित्रगुप्त

हरदोई, जागरण संवाददाता: यम द्वितीया के मौके पर शनिवार को सृष्टि का लेखा-जोखा रखने वाले भगवान श्री चित्रगुप्त महाराज का कायस्थ परिवारों में घर-घर पूजन किया गया। दीपावली पर बंद हुई लेखनी को भी कायस्थ परिवारों ने पूजन के साथ खोला और भगवान से आशीर्वाद मांगा। शनिवार को यम द्वितीया के मौके पर कायस्थ परिवारों में घर-घर भगवान श्री चित्रगुप्त महाराज का रोली, चंदन, कुमकुम, पुष्प, अक्षत, नैवेद्य, खील-खिलौने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 05:52 PM (IST)
        

तकनीकी खामी से ढूंढ़ते रह गए ट्रेन

हरदोई, जागरण संवाददाता : रेलवे में किया गया आधुनिकीकरण यात्रियों के साथ-साथ विभागीय कर्मचारियों के लिए भी मुसीबत का सबब बना हुआ है। शुक्रवार को जहां एनटीईएस (नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम) पूरे दिन ठप रहा। वहीं शनिवार को सर्वर में खामी के चलते कंप्यूटरीकृत टिकट वितरण प्रणाली दगा दे गई। इसके चलते आरक्षण कराने आए लोगों को बड़ी संख्या में निराश होकर वापस लौटना पड़ा। वहीं व्यवस्था दुरुस्त होने की आस में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 05:50 PM (IST)
        

हादसों में वृद्ध समेत आठ घायल

हरदोई, जागरण संवाददाता : अलग-अलग स्थानों पर हुए हादसों में एक वृद्ध समेत आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। शाहजहांपुर जनपद के सेहरामऊ दक्षिणी थाना क्षेत्र के जलालपुर बेहटी निवासी राजकुमार (21), राहुल (20) पुत्रगण राम बिलास शनिवार को हरदोई के लोनार थाना क्षेत्र के बावन में अपनी बुआ के घर आए थे। दीपावली के बाद भाई दूज पर टीका करा कर घर वापस जा रहे थे, हरदोई-शाहजहांपुर मार्ग पर शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 05:48 PM (IST)
        

शार्ट सर्किट से गृहस्थी राख

कछौना, संवाद सूत्र : शार्ट सर्किट से लगी आग से लगभग दो लाख रुपयों की गृहस्थी जल कर राख हो गई। खुशियों के मौके पर दुखों का मानों पहाड़ टूट पड़ा हो। गुरुवार रात जब पूरा देश दीपावली का त्योहार मना रहा था। पूजन अर्चन के बाद मुहल्ला रेलवेगंज निवासी मनोज गुप्ता का परिवार सो गया। श्री गुप्ता ने बताया कि जिस कमरे में गृहस्थी का सारा सामान था उस कमरे में रात के समय शार्ट सर्किट से आग लग गई। जब धुआं पूरे घर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 05:48 PM (IST)
        

सलाखों में बंद भाइयों पर उमड़ा प्यार

हरदोई,जागरण संवाददाता : किसी न किसी कारण से उनके भाई जेल की सलाखों के पीछे हैं। दीपावली पर उनकी बहुत याद सताई, लेकिन शनिवार को कुछ राहत मिली। भइया जेल से जल्दी छूट जाएं, जो गलतियां हुई वे न दोहराएं जैसी कामना के साथ सुबह से ही महिलाओं की भीड़ जिला कारागार के बाहर लग गई। भइया दूज पर बहनों ने जेल में बंद अपने भाइयों के पास पहुंच कर उनके तिलक लगाया। शनिवार को सुबह से ही जेल के बाहर बहनों की भीड़ लगने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 05:44 PM (IST)
        

16 घंटे देरी से आई सद्भावना एक्सप्रेस

हरदोई, जागरण संवाददाता : भाई दूज के मौके पर ट्रेनों में उमड़ी भीड़ को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। समय की पटरी से बुरी तरह उतरी ट्रेनों ने यात्रियों को जमकर परेशान किया। आलम यह हुआ कि शुक्रवार रात आने वाली अप दिशा की सद्भावना एक्सप्रेस शनिवार को आई। ट्रेनों की स्थिति पता करने के लिए यात्रियों की भीड़ स्टेशन पर पूछताछ काउंटर पर लगी रही। दीपावली पर तो घर पहुंचने के लिए गैर जनपदों या प्रदेशों मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 05:40 PM (IST)
        

बाघ का नहीं मिल रहा कोई निशान

भरावन, संवाद सूत्र : अतरौली थाना क्षेत्र में बाघ का भले ही कोई पता न चल रहा हो, लेकिन ग्रामीणों में इसके चलते दहशत व्याप्त है। उधर दूसरी ओर वन विभाग की टीम बाघ तो दूर अब उसके पग चिन्ह भी नहीं ढूंढ पा रही है। ऐसे में यह भी माना जा रहा है कि संभवत: बाघ अतरौली के आसपास का इलाका छोड़ कर गोमती नदी के तटवर्ती लखनऊ जनपद के इलाकों में निकल गया है। बुधवार को ही माल थाना क्षेत्र में एक गाय को बाघ का शिकार बन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:38 PM (IST)
        

टूरिस्ट बस ने युवक को कुचला

सरीला, संवाद सूत्र : थाना चिकासी के रिहुंटा गांव में श्रद्धालुओं से भरी चित्रकूट जा रही टूरिस्ट बस ने 38 वर्षीय युवक को कुचल दिया। पुलिस ने पीछा कर बीरा गांव में बस को पकड़ लिया और गोहांड पुलिस चौकी में खड़ा करा लिया। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। रिहुंटा गांव निवासी रामकुमार उर्फ जठेरा लोधी 38 बुधवार को सायं काल अपने घर से खेतों की ओर जा रहा था। अभी वह गांव के बाह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:11 PM (IST)
        

गुंडा-माफिया पर कसेगा शिकंजा, खुलेगी हिस्ट्रीशीट

हरदोई, जागरण संवाददाता: गुंडा और माफियों की अब खैर नहीं। शासन स्तर से उनके ऊपर शिकंजा कसा जा रहा है। नेतागिरी से काम नहीं चलेगा। डीजीपी ने गुंडों को समाज का अभिशाप बताते हुए उन्हें चिन्हित कर उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई ही नहीं उन्हें एक्टिव लिस्ट या हिस्ट्रीशीट खोलने का आदेश जारी किया है। अपराध नियंत्रण के प्रयासों में अब माफियों और गुंडों पर निशाना साधा गया है। पुलिस महानिदेशक एएल बनर्जी ने गुंडो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:54 PM (IST)
        

सफाई कर्मियों के खातों में भेजा बोनस

हरदोई, जागरण संवाददाता : पंचायत राज विभाग के सफाई कर्मियों की दीपावली सचमुच जगमगा गई है। सितंबर तक का वेतन तो पहले ही दिया जा चुका था, बुधवार को बोनस की धनराशि भी इनके बैंक खातों में स्थानांतरित कर दी गई। अब सफाई कर्मी अपने परिजनों के साथ दीपावली का त्योहार उमंग और उल्लास के साथ मना सकेंगे। जिले में कई विभागों के कर्मचारियों को वेतन और बोनस दीपावली के मौके पर नहीं मिल पाया। इससे इतर पंचायत राज ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:02 PM (IST)
        

फर्जीवाड़े में प्रधानाध्यापक निलंबित, दो को चेतावनी

हरदोई, जागरण संवाददाता: अहिरोरी विकास खंड में प्रधानाध्यापक को फर्जीवाड़ा भारी पड़ गया। फर्जी उपस्थिति दिखाने का खेल पकड़ में आने पर बीएसए ने उन्हें निलंबित कर दिया है। वहीं बावन विकास खंड के एक प्रधानाध्यापक समेत दो के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की चेतावनी जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है। अहिरोरी के प्राथमिक विद्यालय नयागांव देवरिया के प्रधानाध्यापक महेश चंद्र श्रीवास्तव पर फर्जी उपस्थिति लगाने का आरोप ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:02 PM (IST)
        
(News from Hardoi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें