Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हरदोई

मदद नहीं, व्यापार की जमीन तलाशने आते विदेशी राजनयिक

हरदोई, जागरण संवाददाता: सपा के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद नरेश अग्रवाल ने चीनी राष्ट्रपति के भारत दौरे पर निशाना साधा है। कहा कि विदेशी राजनयिक भारत की मदद नहीं, अपने व्यापार की जमीन तलाशने आते हैं। देश की सीमाएं खतरे हैं, ऐसे में प्रधानमंत्री को कड़ा संदेश देना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुसलमानों को प्रधानमंत्री के प्रमाण पत्र की जरूरत नहीं है। मुस्लिम राष्ट्रभक्त थे, हैं और हमेशा रहेंगे, लेकिन भाजपा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 07:46 PM (IST)
        

कार की टक्कर से विकलांग की मौत

संडीला, संवाद सहयोगी : लखनऊ-हरदोई रोड पर ग्राम आंसू सरायं तिराहे के पास एक कार की टक्कर से एक विकलांग की मौत हो गई तथा एक बच्चा घायल हो गया। कार एक आयकर अधिकारी की थी जोकि पूर्व में जिले में तैनात थे। घटना से नाराज ग्रामीणों ने जाम लगा दिया। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने खुलवाया। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम आंसू सरायं के निकट आयकर अधिकारी की कार का टायर फट गया। इसके चलते कार पहले पुलिया से टकरा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 07:45 PM (IST)
        

नकदी, जेवर समेत पांच लाख की चोरी

बिलग्राम, संवाद सहयोगी : बिलग्राम कस्बे के मुहल्ला कासूपेट में रात चोरी कर ली गई। चोरी में नकदी सहित लगभग पांच लाख रुपये के जेवर जाने की शिकायत पुलिस से की गई। पिछवाड़े से अंदर दाखिल हुए चोर घर से मुख्य दरवाजे से चोरी को अंजाम देकर निकल गए। मुहल्ला निवासी चंद्रपाल छत पर अपनी पत्नी राजेश्वरी तथा परिवार के अन्य सदस्यों के साथ सोया हुआ था। रात में किसी समय चोर छत के रास्ते जीने से घर के अंदर दाखिल ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 07:13 PM (IST)
        

खुराफातियों पर कसा जाएगा शिकंजा

हरदोई, जागरण संवाददाता: त्योहारों पर शांति सुरक्षा को लेकर पुलिस कड़े प्रबंध करेगी। पुलिस पब्लिक का सहयोग लेने के लिए शांति समिति की बैठक आयोजित करेगी। साथ ही खुराफातियों पर शिकंजा कसा जाएगा और अशांति फैलाने वालों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई की जाएगी। वहीं बैंक और बड़े व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के संचालकों से संपर्क कर थाना प्रभारी सीसीटीवी कैमरे लगवाने की व्यवस्था कराएं। पुलिस लाइन सभागार में आयोज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 06:17 PM (IST)
        

गोकशी में थाना प्रभारी तक होंगे जिम्मेदार

हरदोई, जागरण संवाददाता: गोकशी पर शिकंजा कसता जा रहा है। अब न केवल गोकशी करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई होगी बल्कि अगर क्षेत्र में गोकशी के बड़े मामले सामने आए तो हल्का सिपाही, दरोगा व थाना प्रभारी के विरुद्ध भी कार्रवाई होगी। डीआईजी की तरफ से जारी फरमान पर एसएसपी ने थाना प्रभारियों को कड़े निर्देश जारी किए हैं। गोकशी समाज के लिए अभिशाप बनती जा रही है। शासन स्तर से इस पर शिकंजा कसा तो जा रहा है लेक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 06:15 PM (IST)
        

जंगली जानवर गांव में घुसा, किशोर पर हमला बोला

हरदोई-गोपामऊ : रविवार को जंगली जानवर ने घर के बाहर खेल रहे एक किशोर पर हमला बोल दिया। जिससे वह जख्मी हो गया। ग्रामीणों के शोर मचाने से जानवर गन्ने के खेत में भाग गया। वन विभाग की टीम ने कई किलोमीटर में ग्रामीणों की मद्द से कांबिंग की। हाता भी लगवाया लेकिन जानवर पकड़ में न आ सका। टड़ियावां थाना क्षेत्र में गोमती नदी के किनारे के गांवों में जंगली जानवर की आमद से ग्रामीणों में दहशत है। दलौली में रविवा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 06:10 PM (IST)
        

दो इंच जमीन के लिए युवक की हत्या

मल्लावां, संवाद सूत्र : सड़क पर ओटे (जीना) बनाने को लेकर हुए विवाद में रात्रि में एक व्यक्ति की गोली मार कर हत्या कर दी गई तो पुत्र को हमलावरों ने पीट कर घायल कर दिया। युवक की पत्नी ने पिता व उसके दो पुत्रों पर हत्या कर देने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। मल्लावां कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बांसा में रात्रि गांव में जल विहार मेला लगा था और कई जगहों पर नौटंकी भी हो रही थी। गांव निवासी सर्वेश उर्फ हग्गू (40... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 06:09 PM (IST)
        

प्रधानाध्यापक निलंबित, शिक्षिका समेत सात की पगार कटी

हरदोई, जागरण संवाददाता: माधौगंज विकास खंड के प्रधानाध्यापक को विद्यालय में अव्यवस्था भारी पड़ी है। बीएसए ने तत्काल प्रभाव से उन्हें निलंबित कर दिया है। वहीं शनिवार को विद्यालय में अनुपस्थित मिलने पर एक प्रधानाध्यापक, शिक्षिका समेत सात का वेतन काटने का आदेश दिया है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. बृजेश मिश्रा ने शनिवार को माधौगंज, सुरसा विकास खंड के विद्यालयों का निरीक्षण किया। बीएसए डा. मिश्रा ने ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 04:11 PM (IST)
        

ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत

हरदोई, जागरण संवाददाता : हरदोई-लखनऊ रेल खंड पर एक युवक लाइन पार करते समय ट्रेन की चपेट में आ गया। जिससे युवक की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। संडीला कोतवाली व कस्बा के मुहल्ला मुल्लन टोला निवासी मनोज (25) पुत्र महेश परिवार के साथ रहता था। परिवार में माता-पिता के साथ ही चार बहने हैं। मनोज पेटिंग का काम करता था। वह अविवाहित था। पिता महेश के शारीरिक रूप से अक्षम होने के कारण पेटिंग से होने वाली आमदनी से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 04:09 PM (IST)
        

आनलाइन आवेदन न करने वाले 251 स्कूलों की मान्यता पर खतरा

हरदोई, जागरण संवाददाता : कक्षा नौ व 10 की छात्रवृत्ति के लिए आनलाइन आवेदन की स्थिति में सुधार नहीं हो पा रहा है। आलम यह है कि जिले के 251 विद्यालयों ने अभी तक एक भी विद्यार्थी का आनलाइन आवेदन छात्रवृत्ति के लिए नहीं किया है। शुक्रवार को हुई समीक्षा के बाद डीएम के निर्देश पर जिला समाज कल्याण अधिकारी ने एक भी आवेदन न करने वाले विद्यालयों के विरुद्ध मान्यता प्रत्याहरण करने की कार्रवाई किए जाने के निर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:11 AM (IST)
        

टोना-टोटका के विवाद में वृद्ध समेत चार को पीटा

हरदोई, जागरण संवाददाता : टोना-टोटका को लेकर हुए विवाद में एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के एक वृद्ध समेत चार लोगों की लाठी-डंडों से जमकर पिटाई कर दी। देर रात हुई घटना से गांव में खलबली मच गई। गंभीर रूप से घायलों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई है। टड़ियावां थाना क्षेत्र के सड़िला निवासी राम किशोर (60) पुत्र मोहन परिवार के साथ रहते हैं। उनके पुत्र राम लड़ैते... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:39 PM (IST)
        

प्रधान को फंसाने के लिए की गई थी हत्या

कछौना, संवाद सूत्र : कासिमपुर थाना क्षेत्र में एक सप्ताह पूर्व हुई हत्या के मामले का खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि एक आरोपी फरार है। जिसकी तलाश पुलिस कर रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने घटना का खुलासा करने पर नकद पुरस्कार दिए जाने की घोषणा की। कासिमपुर थाना क्षेत्र के ग्राम बेहसार निवासी नन्हके (50) का शव एक सप्ताह पूर्व गांव के बाहर सत्तारखेड़ा के निकट रमेश के खेत में पड़ा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:43 PM (IST)
        

नवरात्र में होगा नारी अलंकरण महोत्सव

हरदोई, जागरण संवाददाता : नवरात्र पर्व सिर्फ देवी की पूजा, उपासना और उपवास तक ही सीमित नहीं रहना है। इसे नारी जागरण का महाअभियान बनाना है। कुछ इसी मंशा के साथ इस बार जिले के कई सामाजिक संगठन मिल कर नारी अलंकरण महोत्सव का आयोजन करेंगे। इसके तहत जिले में कुछ विशेष करने वाली नौ महिलाओं को सम्मानित किया जाएगा। शनिवार को कायाकल्प केंद्र में मूलचंद्र मिश्र स्मृति संस्थान की बैठक हुई। बैठक में डा. राजेश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:34 PM (IST)
        

दो घरों से पांच लाख का माल पार

सांडी, संवाद सूत्र : शुक्रवार की रात चोरों ने दो घरों को निशाना बनाते हुए नकदी और जेवर सहित लगभग पांच लाख का माल चोरी कर लिया। पीड़ितों ने रिपोर्ट दर्ज करने के लिए थाने में तहरीर दी है। मुहल्ला रायटोला निवासी रामदास राजपूत के घर में शुक्रवार की रात चोर शौचालय से चढ़ कर घर के अंदर घुसे। चोरों ने नीचे बने कमरे में रखा बक्सा और सूटकेस तोड़ कर उनमें रखे 45 हजार रुपये नकद, सोने का हार, एक जोड़ी झुमकी, द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:33 PM (IST)
        

हरियाली के लिए एनजीओ भी जागरूक नहीं

हरदोई, जागरण संवाददाता : बात कवि कुमार निर्मलेंदु की एक रचना से शुरू करते हैं। जिसमें कवि ने वृक्ष की महत्ता को कुछ इस तरह से बताया है - वृक्ष तुम्हारे हैं बुजुर्ग, हैं पौधे प्यारे बच्चे। विस्तृत अरण्य तेरे कुटुंब, तरु साथी तेरे सच्चे, ये वृक्ष जिंदगी देते हैं। दक्षिणा नहीं कुछ लेते हैं, देकर अमृत-सा प्राण वायु छोड़े सांसों को पीते हैं। जो हमें चाहिए देते हैं, जो नहीं चाहिए लेते हैं। बांटते अमिय न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:32 PM (IST)
        

सीएम की 'मेमसाहब', सूबे के 'हाकिम' का गुजरा काफिला

हरदोई, जागरण संवाददाता: शनिवार की सुबह मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी सांसद डिंपल यादव जिले से गुजरी, उनसे पहले प्रमुख सचिव गृह जिले की सीमा में प्रवेश किया। सुबह सुबह सरकार की जिले में मौजदूगी से पुलिस व प्रशासनिक हमले में सक्रियता रही। सांसद डिंपल यादव लखनऊ से शाहजहांपुर की तरफ जा रही थी। सुरक्षा और अगवानी के लिए पुलिस फोर्स मुस्तैद हो गया। वैसे शाहाबाद होते हुए उनका जाने का कार्यक्रम था। लेक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:30 PM (IST)
        

अघोषित कटौती से उड़ी शहरियों की नींद

हरदोई, जागरण संवाददाता : बिजली की अघोषित कटौती ने शहरियों की नींद को करंट मार दिया है। आधी रात के बाद होने वाली दो घंटे की अतिरिक्त कटौती से शहरी परेशान हैं, वहीं विभागीय अधिकारी मुरादाबाद कंट्रोल रूम के निर्देश पर कटौती की बात कह रहे हैं। शहर में बिजली आपूर्ति के लिए जो शेडयूल निर्धारित है उसके हिसाब से 15 घंटे की आपूर्ति होनी चाहिए। नौ घंटे कटौती के लिए निर्धारित है। कटौती और आपूर्ति का समय भी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:18 PM (IST)
        

अंधेरी रात में हरियाली पर चला आरा तो जाना होगा जेल

हरदोई, जागरण संवाददाता : काली स्याह रातों में अब हरियाली पर आरा नहीं चल पाएगा। परमिट होने पर भी रात में पेड़ों का कटान नहीं किया जाएगा। अंधेरी रातों में हरियाली पर आरा चलाने वालों को जेल भी जाना होगा। रात के अंधेरे में पेड़ काटे जाने की शिकायत मिलने पर परमिट भी निरस्त कर दिया जाएगा। बीते गुरुवार को किसान गोष्ठी विकास भवन स्थित स्वर्ण जयंती सभागार में हुई थी। इस दौरान कई किसान नेताओं ने डीएम रमेश ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:18 PM (IST)
        

पेड़ से लटकता मिला अधेड़ का शव

हरदोई, जागरण संवाददाता : बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र में शनिवार को अधेड़ का शव पेड़ से लटकता मिला। परिवारीजनों ने हत्या की आशंका जाहिर की है। बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र के धर्मपुर रामपुर मंझियारा निवासी हरीराम (50) पुत्र बल्ला कन्नौज में एक होटल पर काम करते थे। परिवार में उनकी पत्‍‌नी किरन, एक पुत्र और एक पुत्री है। बताया जाता है कि हरीराम की पहली पत्‍‌नी की मृत्यु काफी पहले हो गई थी। इसके बाद उसकी किर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:18 PM (IST)
        

प्रेमिका के पति से झगड़े से परेशान युवक ने दी जान

हरदोई, जागरण संवाददाता : मल्लावां कोतवाली क्षेत्र में संदिग्ध हालात में युवक की मौत के मामले में प्रेमिका के पति से झगड़ा होने की बात सामने आ रही है। पुलिस ने इस झगड़े में दोनों का शांति भंग की आशंका में चालान भी किया था। इसी के बाद युवक के जहरीला पदार्थ लेने की बात कही जा रही है। युवक के पास से सुसाइड नोट भी मिला है। मल्लावां कोतवाली क्षेत्र के बंदीपुर निवासी धर्मेद्र सोनी (26) पुत्र तेज नरायन करी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:18 PM (IST)
        
(News from Hardoi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें