गोरखपुर

  • स्व. बाल कृष्ण बजाज के नाम हुआ मिर्जापुर-घासीकटरा मार्ग

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:46 AM (IST)

    गोरखपुर: महानगर के मिर्जापुर से घासीकटरा तक की सड़क अब समाजसेवी स्व. बाल कृष्ण बजाज के नाम से जानी जाएगी। मंगलवार को मुख्य अतिथि सदर सांसद योगी आदित्यनाथ ने महापौर डा. सत्या पांडेय की अध्यक्षता व अन्य गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में उनके नाम सड़क का नामकरण किया। इस अवसर पर सदर सांसद ने कहा कि स्व. बजाज का चरित्र, व्यक्ति्व एवं कार्यप्रणाली आज के युवाओं के लिए आदर्श है। महापौर ने कहा कि उनके नाम ... और पढ़ें »

  • जल्द हो आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं तो प्रदेश में तालाबंदी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:45 AM (IST)

    गोरखपुर : वाणिज्य कर अधिकारी पर हुए हमले में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर अधिकारियों व कर्मचारियों ने कड़ी नाराजगी जताई है। लखनऊ से आए वाणिज्य कर अधिकारी सेवा संघ के प्रदेश अध्यक्ष शिवआसरे सिंह व महासचिव विजय यादव तथा वाणिज्य कर अधिकारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र यादव ने अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ बैठक कर अब तक हुई कार्रवाई का हाल जाना। एडीशनल कमिश्नर ग्रेड-1 एके जैन ने अवगत करा... और पढ़ें »

  • वाणिज्यकर कार्यालय में हमला करने के आरोपी को भेजा जेल

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:44 AM (IST)

    गोरखपुर : तस्करी का सामान पकड़े जाने पर वाणिज्य कर कार्यालय में घुस कर दिव्याग अफसर पर हमला करने के आरोपी व्यापारी को खोराबार पुलिस ने मंगलवार को आखिरकार जेल भेज दिया। बताते हैं कि छह दिन से उसे थाने में बिठाया गया था। इस मामले में कई प्रभावशाली लोग भी अभियुक्त हैं, उनकी गिरफ्तारी न होने से लोग पुलिस की मंशा पर सवाल खड़े कर रहे हैं। वाणिज्यकर विभाग के सचल दल ने दिल्ली से ट्रेन से गोरखपुर लाया जा र... और पढ़ें »

  • पूर्वोत्तर रेलवे बनेगा यात्रियों का हमसफर

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:42 AM (IST)

    गोरखपुर : केंद्र सरकार के दो वर्ष पूरे होने पर रेलवे यात्रियों का हमसफर बनने जा रहा है। इसके तहत भारतीय रेलवे में 26 मई से 1 जून तक 'हमसफर सप्ताह' मनाया जाएगा। इस दौरान सात दिन तक लगातार विविध कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव के अनुसार तैयारी शुरू कर दी गयी है। ये होंगे कार्यक्रम - 26 को स्वच्छता दिवस : पहले दिन रेलवे में स्वच्छता दिवस मनाया जाएगा। इसके तहत स्टेशन और... और पढ़ें »

  • गोरखपुर से लखनऊ के बीच नई एक्सप्रेस ट्रेन 30 से

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:42 AM (IST)

    गोरखपुर : प्रदेश की राजधानी लखनऊ जाने वाले नौकरीपेशा, व्यवसायी, छात्र और मरीजों के लिए राहत भरी खबर है। आनंदनगर-बढ़नी-गोंडा होते हुए गोरखपुर से लखनऊ के बीच रोजाना एक नई एक्सप्रेस ट्रेन चलाई जाएगी। 30 मई को रेलमंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु नई ट्रेन को हरी झंडी दिखा सकते हैं। गोरखपुर में नवनिर्मित उत्तरी द्वार का उद्घाटन भी करेंगे। पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। गोरखपुर से देर... और पढ़ें »

  • आडिशन में दिखा पूर्वाचल के कलाकारों का जलवा

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:41 AM (IST)

    गोरखपुर : नृत्य, गायन एवं अभिनय को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मंगलवार को अभि मोशन पिक्चर्स ने शहर में आडिशन के जरिये प्रतिभाओं की खोज की। इसमें गोरखपुर समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश के करीब छह सौ से अधिक बाल कलाकारों ने अपने हुनर का प्रदर्शन किया। राष्ट्रीय स्तर पर नृत्य, गायन एवं अभिनय के कलाकारों को मंच देने के लिए 'धूम मचा ले इंडिया' प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इसका आडिशन जीडी गोयनका पब्ल... और पढ़ें »

  • स्पेन की जेल में बंद बेटे को छुड़ाने की पिता ने लगाई गुहार

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:40 AM (IST)

    गोरखपुर : उरुवा थाना क्षेत्र के हाटा खुर्द निवासी राहुल शाही सहित उत्तर प्रदेश के तीन युवक दस माह से स्पेन की जेल में बंद हैं। तीनों युवकों के परिजन उन्हें वापस लाने के लिए स्थानीय जन प्रतिनिधि से लेकर भारत सरकार तक से गुहार लगा चुके हैं, लेकिन कहीं से आज तक उन्हें संतोषजनक उत्तर नहीं मिला। राहुल के पिता ने मंगलवार को पत्रकारों से मिलकर अपनी दर्द बया करने के बाद केंद्र सरकार से मदद की गुहार लगाई। ... और पढ़ें »

  • मरीज की मौत के बाद डाक्टर को बनाया बंधक

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:39 AM (IST)

    गोरखपुर : बीआरडी मेडिकल कालेज में मंगलवार सुबह एक मरीज की मौत के बाद नाराज तीमारदारों ने हंगामा शुरू कर दिया। जिस केबिन में मरीज भर्ती थी उसे अंदर से बंद कर डाक्टर सहित सभी मरीजों को बंधक बना लिया। यह स्थिति करीब आधे घंटे रही। पुलिस के हस्तक्षेप पर मामला शांत हुआ। मधुमेह, उच्च रक्तचाप व अन्य बीमारियों से पीड़ित सिद्धार्थनगर निवासी अस्सी वर्षीय बासमती वर्मा को गंभीर हालत में परिजन सोमवार को लेकर मे... और पढ़ें »

  • छापे की सूचना पर दुकान बंद कर भागे

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:38 AM (IST)

    गोरखपुर : नकली व अधोमानक दवाओं की बिक्री की शिकायत व जिलाधिकारी के निर्देश पर ड्रग विभाग ने मंगलवार को चौरीचौरा क्षेत्र में दवा की दुकानों पर छापा मारा। इस दौरान संदिग्ध दवाओं के नमूने लिए गए। क्रय-विक्रय अभिलेख प्रस्तुत न करने पर शेड्यूल एच दवाओं की बिक्री पर प्रतिबंध लगाया गया। छापे की सूचना पर कई दुकानदार दुकान बंद कर भाग गए। ऐसे दुकानों को कारण बताओ नोटिस देने की तैयारी की जा रही है। ड्रग इंस... और पढ़ें »

  • साइबर क्राइम रोकने को पुलिस चलाएगी जागरूकता अभियान

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:37 AM (IST)

    गोरखपुर : साइबर अपराधियों के जाल में फंसने से लोगों को बचाने के लिए जोन के हर जिले की पुलिस, स्वयंसेवी संस्थाओं के साथ मिलकर जागरुकता अभियान चलाएगी। कस्बों, बाजारों और भीड़भाड़ वाले स्थान पर एनजीओ कार्यकर्ताओं के साथ पुलिसकर्मी जाएंगे और लोगों को बताएंगे साइबर अपराधी कैसे लोगों को अपना शिकार बनाते हैं? साथ ही उनसे बचने के उपाय भी बताएंगे। आइजी मोहित अग्रवाल ने जोन के सभी जिलों की पुलिस को इस बाबत जर... और पढ़ें »

  • जागरण के अभियान से जुड़े सांसद, मेयर

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:35 AM (IST)

    गोरखपुर : परंपरागत जल स्रोतों को संरक्षित करने के लिए चलाए जा रहे जागरण के अभियान का प्रभाव आम जन तक तो पहुंच ही रहा है, मेयर, सांसद, ब्लाक प्रमुख व अन्य जनप्रतिनिधि भी अभियान से लगातार जुड़ रहे हैं। अभियान की सराहना कर रहे हैं और मौके पर पहुंचकर ताल पोखरों के जीर्णोद्धार में हाथ बंटा रहे हैं। जागरण के अभियान 'तलाश तालाबों की' के तहत गांव से लेकर शहर तक गोद लिए गए पोखरों पर जीर्णोद्धार, सुंदरीकरण क... और पढ़ें »

  • जागरूक नहीं हुए तो गहराएगा मीठे पानी का संकट

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:33 AM (IST)

    गोरखपुर : बढ़ते जल संकट को देखते हुए भावी चुनौतियों से पार पाने को मंगलवार को शहर में गंभीर विमर्श किया गया। पहल सोसाइटी की ओर से स्थानीय प्रेस क्लब में आयोजित चाय पंचायत में लोगों ने जल का दुरुपयोग रोकने और इसके संरक्षण का संकल्प लिया। पानी-कल, आज और कल विषय पर विषय विशेषज्ञ की उपस्थिति में पंचायत कई महत्वपूर्ण निष्कर्षोँ पर पहुंची। बतौर मुख्य वक्ता पर्यावरणविद् प्रो. डीके सिंह ने कहा कि बढ़ती... और पढ़ें »

  • कमलेश कराएंगे सांसद निधि से पोखरे के सुंदरीकरण

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:33 AM (IST)

    गोरखपुर: जागरण के अभियान 'तलाश तालाबों की' से जुड़ते हुए बांसगांव के सांसद कमलेश पासवान ने भैरोपुर नेवास के पोखरे का सुंदरीकरण सांसद निधि से कराने की घोषणा की। उन्होंने पोखरे तक के जाने वाले 300 मीटर संपर्क मार्ग को पिच कराने की भी घोषणा की। जागरण ने इस पोखरे को गोद लिया है खोदाई कार्य दो दिन से चल रहा है। मंगलवार को सांसद पोखरे पर पहुंचे और ग्रामीणों के साथ फावड़ा चलाकर खोदाई कार्य में हिस्सा लिय... और पढ़ें »

  • महिलाओं ने ली पोखरा स्वच्छ बनाने की शपथ

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:32 AM (IST)

    गोरखपुर : जागरण के गोद लिए पोखरों में खोदाई, सुंदरीकरण का कार्य लगातार जारी है। इसके अलावा मंगलवार को कई अन्य पोखरों का खोदाई कार्य शुरू हुआ। गोला के कोहना-रकौली में पोखरा खोदाई कार्य शुरू होने से पहले गांव की महिलाओं ने पोखरे को स्वच्छ बनाने की शपथ ली। ---------- पोखरों की खोदाई जारी सहजनवां के भड़सार के प्राचीन पोखरे को बचाने के लिए ग्राम प्रधान की निगरानी में मनरेगा मजदूरों ने मंगलवार को भी ख... और पढ़ें »

  • गोरक्षनाथ चिकित्सालय चलाएगा बीएससी नर्सिग कोर्स

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:31 AM (IST)

    गोरखपुर : गुरु श्री गोरक्षनाथ चिकित्सालय से संचालित गुरू गोरखनाथ कालेज आफ नर्सिग इसी सत्र से बेसिक बीएससी नर्सिंग तथा पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग के पाठ्यक्रम संचालित करेगा। इसके लिए दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय ने सम्बद्धता मिल गई है। इस तरह की मान्यता वाला यह पूर्वी उप्र का यह पहला नर्सिग कालेज होगा। सूबे के राज्यपाल राम नाईक शुभारम्भ 2 जुलाई को इसका करेंगे। यह जानकारी चिकित्सालय के न... और पढ़ें »

  • जाम में फंसे शहर का जायजा लेने निकले आइजी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:30 AM (IST)

    गोरखपुर : शहर का जायजा लेने निकले आइजी मोहित अग्रवाल की गाड़ी घंटाघर में जाम में फंस गई। वह भी तब जबकि मंगलवार होने की वजह से घंटाघर इलाके में साप्ताहिक बंदी रहती है लेकिन सड़क की दोनों पटरियों पर लगे ठेलों की वजह से पूरा इलाका जाम से जूझ रहा था। इस पर सख्त रुख अख्तियार करते हुए उन्होंने अतिक्रमण हटवाने का आदेश दिया। एक बार अतिक्रमण हटवाने के बाद दोबारा अतिक्रमण होने पर राजघाट थानेदार को उन्होंने कड़... और पढ़ें »

  • तबादले के बाद बीमार, कुछ लगा रहे जुगाड़

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:30 AM (IST)

    गोरखपुर : सरकारी अस्पतालों में तैनात डाक्टरों की मनमानी खत्म होती नहीं दिख रही है। डाक्टर खुलेआम प्राइवेट प्रैक्टिस तो कर ही रहे हैं, अस्पताल में समय से ड्यूटी तक नहीं जाते। दिन में घंटों ओपीडी तो रात में इमरजेंसी खाली रहती है। हद तो यह है कि जब सीएमओ ने रंगेहाथ पकड़कर उनका तबादला कर दिया, तो डाक्टरों ने इसे भी अनसुना कर दिया है। आदेश था कि तबादले के बाद चिकित्सक तत्काल नए तैनाती स्थल पर ज्वाइन क... और पढ़ें »

  • खुले में शौच रोकने भोर में बांसपार पहुंचे सीडीओ

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:29 AM (IST)

    गोरखपुर: स्वच्छ भारत मिशन कार्यक्रम के तहत गांवों को 'खुले में शौचमुक्त ' बनाने का संदेश देने मुख्य विकास अधिकारी डा. मन्नान अख्तर मंगलवार की भोर में कौड़ीराम के बांसपार गांव पहुंचे। सुबह शौच के लिए निकलने वालों को शौचालय का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया। गांव वालों को समझाया कि खुले में शौच से कितनी बीमारियां फैलती हैं। बांसपार को पिछले एक सप्ताह से खुले में शौच मुक्त बनाने का अभियान चल रहा है। ... और पढ़ें »

  • एसएसबी की भर्ती में धराया एक और अभ्यर्थी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:27 AM (IST)

    गोरखपुर : सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की भर्ती में चिकित्सकीय परीक्षण के दौरान जालसाजी के आरोप में मंगलवार को एक और अभ्यर्थी पकड़ा गया। कमांडेंट पी.बेहरा तहरीर पर चिलुआताल पुलिस ने उसके खिलाफ जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया है। 14 मई से शुरू होकर 5 जून तक चलने वाले इस परीक्षण में मंगलवार तक एक दलाल और ग्यारह अभ्यर्थी पकड़े जा चुके हैं। चिलुआताल संवाददाता के अनुसार पकड़े गए आरोपी की पहचान श्यामदेउरवा, महराज... और पढ़ें »

  • बाघागाड़ा में अवैध वसूली के अड्डों पर तोड़फोड़

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:26 AM (IST)

    गोरखपुर : फोरलेन पर तेनुआ टोल प्लाजा के नाम पर दो स्थानों पर चल रही वसूली के लिए लगा बैरियर ट्रांसपोर्टरों व स्थानीय युवाओं ने मंगलवार को धावा बोलकर तोड़ दिया। उधर अवैध वसूली की जानकारी होने के बाद एडीएम फाइनेंस ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही ठेका लेने वाली कंपनी के अधिकारियों से सारे कागजात लेकर कार्यालय में उपस्थित होने का आदेश दिया है। गोरखपुर में फोरलेन पर सहजनवां थाना क्षेत्र म... और पढ़ें »

(News from Gorakhpur-city, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें