Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोरखपुर

कहीं गूंजे कैरल तो कहीं कैंडल लाइट मार्च

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : प्रभु यीशु मसीह के जन्मोत्सव की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। क्रिसमस ट्री व कैंडल लाइट मार्च के आयोजन शुरू हो गए हैं। गिरजाघरों में प्रभु जन्मोत्सव की बयार बह रही है। प्रार्थना सभाओं व क्रिसमस ट्री कार्यक्रमों में विश्वासियों की बड़ी भीड़ उमड़ रही है। आमद के अंतिम रविवार पर गिरिजाघरों में विशेष प्रार्थना सभाएं हुई। बड़ी संख्या में लोगों ने प्रभु यीशु मसीह के प्रति अपनी श्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:26 AM (IST)
        

जर्जर विद्युत पोल से भयभीत हैं लोग

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : मियांबाजार उत्तरी ठाकुर खजांची गली में राकेश यादव के घर के सामने खड़ा बिजली का पोल लोगों के भय का कारण बन गया है। पोल कैसे खड़ा है उसे देखने की हिम्मत नहीं होती है। उसके पास से गुजरने वाले जल्दी से से वहां से निकल जाते हैं। पोल आपने आधार स्थल पर पूरी तरह से सड़ कर जर्जर हो गया गया है। बार-बार कहने व शिकायत करने के बाद भी विभाग के लोग इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। यहां ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:25 AM (IST)
        

सर्द हवाओं ने गिराया अधिकत तापमान

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : रविवार को दिन भर चली सर्द हवाओं ने लोगों को ठिठुरने को मजबूर कर दिया। अब सर्दी लोगों की दिनचर्या भी प्रभावित करने लगी है। सुबह की शुरुआत बदली से हुई। दिन में करीब 9.30 पर धूप निकली। बदली और धूप के नाते न्यूनतम तापमान में मामूली वृद्धि हुई। यह 7.2 डिग्री सेल्सियस (डिसे) से बढ़कर 9.5 पर आ गया। पांचवें दिन भी यह 10 से नीचे ही रहा। दिन भर चली सर्द हवाओं के नाते अधिकतम त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:24 AM (IST)
        

रैन बसेरों में ताला बंद तो कहां ठहरें यात्री

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : पहाड़ों पर हुई बर्फबारी ने सर्दी बढ़ा दी है। रविवार को पूरे दिन सर्द हवाएं चलीं। ठंड से बचने के हर प्रयास कम पड़ गए। बावजूद इसके शहर में आने वाले लोगों को ठहरने के लिए बने रैन बसेरों को दिन में कौन कहे शाम के बाद रात तक नहीं खोला जा सका था। रात्रि आठ से साढ़े आठ बजे बीच तीन रैन बसेरों की स्थिति जानने के लिए उन्हें देखा गया तो उनमें से दो बंद मिले। मुख्य अभियंता को स्थिति स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:22 AM (IST)
        

ठंड में भारी पड़ रहा ट्रेनों का इंतजार

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : कोहरे और कड़कड़ाती ठंड में रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों का इंतजार यात्रियों के लिए बड़ी मुसीबत पैदा कर रहा है। आलम यह है रात की ट्रेन सुबह और सुबह की ट्रेन शाम को आ रही है। बीते कई दिनों से जारी ट्रेनों की लेटलतीफी का यह सिलसिला रविवार को भी जारी रहा। नई दिल्ली से गोरखपुर की ओर आने वाली वैशाली एक्सप्रेस जहां सात घंटे की देरी से गोरखपुर पहुंची वहीं सप्तक्रांति 3 घंटे देरी से आई। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:21 AM (IST)
        

सुविधाओं के लिए तरसता गोरखपुर बस डिपो

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : सन 1950 में बने गोरखपुर डिपो से 172 बसों का संचलन होता है। इन बसों से हजारों की संख्या में यात्री आवागमन करते हैं। लेकिन गोरखपुर बस डिपो में मुसाफिर सुविधाओं के मोहताज हैं। डिपो परिसर में मुसाफिरों को सुविधाओं के नाम पर पीने के लिए गंदा पानी, बैठने के लिए खुली जगह ही उपलब्ध है। बस स्टैंड में फैली गंदगी यात्रियों को परेशान कर रही है। वहीं दूसरी तरफ बस स्टेशन परिसर की दु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:20 AM (IST)
        

पुलिस कर्मियों ने सीखा साइबर अपराध रोकने का गुर

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : सूचना प्रौद्योगिकी के बढ़ते प्रभाव के साथ ही इसके दुरपयोग की घटनाएं भी बढ़ रही हैं। खासकर अपराधिक वारदातों में इस तकनीक का बड़े पैमाने पर प्रयोग किया जा रहा है। साइबर क्राइम के तेजी से बढ़ रहे इन मामलों से निपटने के लिए रेंज पुलिस कमर कस रही है। साइबर अपराध रोकने को पुलिस कर्मियों को तैयार करने के लिए डीआइजी डा. संजीव गुप्त के निर्देश पर गोरखपुर पुलिस लाइन में रविवार ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 11:06 PM (IST)
        

उठाए जा रहे जमानत पर जेल से छूटे बदमाश

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : लखनऊ से आए निर्देश के बाद जेल में बदमाशों से मिलने वालों तथा जमानत पर छूटने वाले सक्रिय बदमाशों पर दबाव बनाने की दिशा में पुलिस ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। पांच दिन में चार बदमाशों को उठाए जाने की एक सूचना है। इसमें एक को दो दिन तक पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया, लेकिन बाकी का पता नहीं चल पाया है। उनका चालान किया गया अथवा छोड़ दिया गया। जमानत पर जेल से छूटने वाले बदमाशों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 10:34 PM (IST)
        

प्रशिक्षु नर्स को छात्रावास में घुसने से रोका, ठंड से हुई बेहोश

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : शाहपुर थाना क्षेत्र के पादरी बाजार स्थित एक नर्सिग कालेज में प्रशिक्षु नर्स को वार्डेन ने शनिवार की शाम छात्रावास में घुसने नहीं दिया और ठंड लगने से जब वह बेहोश हो गई तो प्रबंधन ने बिना बताए छात्रावास से गायब रहने के आरोप में उसे पंद्रह दिन के लिए निलंबित कर दिया। ठंड लगने की वजह से छात्रा की तबीयत खराब है। उसे प्रशिक्षण स्कूल से संबंधित अस्पताल में भर्ती कराया गया है।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 10:24 PM (IST)
        

क्रिकेट खेलने के विवाद में छात्र को गोली मारी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : बड़गों, खोराबार के रानीबाग में रविवार को क्रिकेट खेलने को लेकर हुए विवाद में ग्यारहवीं के छात्र कमरूल हुदा उर्फ गोलू (16) को कुछ लड़कों ने दौड़ाकर गोली मार दी। मेडिकल कालेज में उसका इलाज चल रहा है। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने आरोपियों के घर पर जमकर तोड़फोड़ की और आगजनी का भी प्रयास किया। पुलिस ने मौके से छह फायरशुदा और एक जिंदा कारतूस, एक रामपुरी चाकू और 32 बोर पिस्टल की ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 10:00 PM (IST)
        

कलयुग में केवल नाम ही आधार है

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : कलयुग में केवल नाम ही आधार है। सतयुग में तपस्या से, त्रेता में यज्ञ व द्वापर में उपासना से जो फल प्राप्त होता था, वही कलयुग में केवल नाम स्मरण के प्राप्त हो जाता है। यह बातें कथावाचक रामज्ञान पांडेय ने कही। वह यहां गोरक्षनगर सिंघड़िया में गोरक्षनगर सेवा समिति द्वारा आयोजित श्रीराम कथा के प्रथम दिन रविवार को व्यास पीठ से श्रद्धालुओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कामदेव ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 09:42 PM (IST)
        

नहीं मिले चिकित्सक, इमरजेंसी पर संकट

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : स्वास्थ्य विभाग द्वारा बार-बार मांगे जाने के बावजूद कोई चिकित्सक नहीं भेजे जाने से बीआरडी मेडिकल कालेज की इमरजेंसी पर संकट गहरा गया है। स्थिति यहां तक बिगड़ गई है पूरे समय ड्यूटी करने तक के लिए अब चिकित्सक मौजूद नहीं हैं। सोमवार से चौबीसों घंटे इमरजेंसी की जिम्मेदारी सिर्फ दो डाक्टरों के भरोसे रह जाएगी। बता दें कि मेडिकल कालेज की इमरजेंसी में इमरजेंसी मेडिकल अफसर के रू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 09:33 PM (IST)
        

रासायनिक खाद से करें परहेज, जैविक खेती को दें बढ़ावा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के पर्यावरण विज्ञान विभाग की ओर से आयोजित राष्ट्रीय किसान जागरुकता कार्यशाला में हिसार विश्वविद्यालय से आए प्रो.वीके गर्ग ने किसानों की आर्थिक और सामाजिक स्थिति के मद्देनजर जैविक खेती अपनाने पर जोर दिया। कार्यशाला में बतौर मुख्य अतिथि प्रो.गर्ग ने कहा कि आज जरूरत है कम लागत में अधिकतम उत्पादन की ,ताकि किसानों की आर्थिक स्थिति मज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 09:12 PM (IST)
        

तोड़ी गई नाले की दीवार, बहने लगा पानी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : नार्मल रोड नाले की सफाई रविवार को दूसरे दिन भी पोकलेन मशीनों से कराई गई। सुबह साढे़ नौ बजे पहुंचे नगर आयुक्त ने नाले पर अतिक्रमण स्वयं हटवा और पुन: अतिक्रमण की स्थिति में जुर्माना लगाने की चेतावनी दी। आगे सम्मय माता मंदिर के सामने मुख्य नाले की सफाई के दौरान दीवार मिली, इसे बुलडोजर लगाकर तोड़ा गया। इसके बाद नाले से पानी डेढ़ फीट तुरंत कम हो गया। दरअसल पिछले वर्ष ट्रांसपोर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:22 PM (IST)
        

आबकारी के छापे में देशी की दुकान से नकली शराब बरामद

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : हरपुर बुदहट थाना क्षेत्र के सोनबरसा बाबू गांव के चौराहे पर आबकारी आयुक्त ने देशी की दुकान पर रविवार को छापामारी कर भारी मात्रा में नकली शराब बरामद किया है। दुकान के सेल्समैन को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। छानबीन में जुटी आबकारी टीम को उससे पूछताछ के बाद नकली शराब के बड़े नेटवर्क के बारे में अहम जानकारी सामने आने की उम्मीद है। इस मामले में हरपुर थाने में मुकदमा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:05 PM (IST)
        

समाज की बेहतरी के आगे आएं महिलाएं

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : अपनी सभ्यता और संस्कृति को अक्षुण्ण रखने के लिए महिलाओं को आगे आकर कार्य करना होगा। कायस्थ सेवा संस्थान का यह कदम सराहनीय है। जिन्होंने महिला प्रकोष्ठ बनाकर महिलाओं का सम्मान बढ़ाया है। उक्त बाते कायस्थ सेवा संस्थान (महिला प्रकोष्ठ) कल्याणी जनपद गोरखपुर के नवगठित जिला कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण समारोह में रविवार को मुख्य अतिथि बीआरडी मेडिकल कालेज की स्त्री व प्रसूति रो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:56 PM (IST)
        

धूमधाम से निकली ठाकुर अनुकूलचन्द्र की शोभायात्रा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : सत्संग विहार बरगदवा में रविवार को ठाकुर अनुकूलचन्द्र का 127वां जन्मोत्सव हर्षोल्लास से मनाया गया। वेद मांगलिकी, ऊषा कीर्तन, प्रभात फेरी व धर्मग्रंथ पाठ के बाद धूमधाम से ठाकुर अनुकूलचन्द्र की शोभायात्रा निकाली गई। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने शामिल होकर सद्गुरु के प्रति अपनी आस्था व श्रद्धा अर्पित की। शोभायात्रा सत्संग विहार से भजन कीर्तन करते हुए निकल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:33 PM (IST)
        

दुर्घटना में घायल रिक्शा चालक की मौत

गोरखपुर : बेलीपार के नौसड़ में सड़क हादसे में घायल रिक्शा चालक दयानंद (45) ने शनिवार की रात जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया। बहरामपुर, तिवारीपुर निवासी दयानंद चार दिन पहले नौसड़ से रिक्शा लेकर शहर की तरफ जा रहा था। इस दौरान राजघाट पुल के पास सामने से तेज रफ्तार में ट्रक ने उसे टक्कर मार दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसी दिन से जिला अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:07 PM (IST)
        

एनसीसी कैडेटों ने आतंकवाद के खिलाफ निकाली रैली

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय अंतर्गत 44वीं बटालियन एनसीसी के कैडेटों ने दुनिया के विभिन्न हिस्सों में आए दिन हो रही आतंकवादी घटनाओं के विरोध में रविवार को विशाल रैली निकाली। आतंकवाद विरोधी नारे लगाते हुए यह रैली विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार से शुरू होकर नगर के विभिन्न मार्गो से होते हुए गोलघर स्थित इंदिरा गाधी प्रतिमा के सामने पहुंची। जहां कैडेटों ने बीते द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:14 PM (IST)
        

छत के कुंडे से लटकती मिली लाश

गोरखपुर : बेलघाट थाना क्षेत्र के ढेकुनाध निवासी महावीर सिंह (38) की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई है। शनिवार की रात उनकी लाश घर के कमरे में छत के कुंडे से लटकती मिली। काफी दिनों से वह घर में अकेले रह रहे थे। बेलघाट संवाददाता के अनुसार महावीर सिंह की मां व पिता का निधन हो चुका है। भाई दिल्ली में रहकर कमाता है और उनकी पत्‍‌नी कुछ दिनों से बारीगांव मायके में रह रही हैं। वह खुद टैंपो चलाकर परिवा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:00 PM (IST)
        
(News from Gorakhpur-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें