Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोरखपुर

यात्रियों की बीमारी ने बढ़ाई चिंता

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : इधर, ट्रेनों में आए दिन यात्रियों की तबीयत खराब हो रही है। रेलवे प्रशासन पिछले एक पखवारे में ही लगभग 15 यात्रियों का इलाज करा चुका है। दर्जनों ऐसे भी यात्री हैं जिन्हें न दवा मिली है और न उनका उपचार हो पाया है। शनिवार को तो नई दिल्ली से बरौनी जा रही 12554 वैशाली एक्सप्रेस का एक यात्री बेहोश हो गया। रेलवे प्रशासन ने उसका प्राथमिक इलाज कराया। लेकिन स्टेशन पर चिकित्सा की सम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 10:43 PM (IST)
        

रिश्ते के भाई ने ही लूटी विवाहिता की आबरू

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : कैंपियरगंज क्षेत्र में दूर के रिश्ते के भाई द्वारा ही विवाहिता की आबरू लूटने की सनसनीखेज घटना सामने आई है। बताते हैं कि भाई के रिश्ते को तार-तार करने वाले दरिंदे के अन्य साथी भी उसके साथ दुष्कर्म करने की कोशिश किए लेकिन पीड़िता ने अर्धनग्न हालत में करीब एक किलोमीटर तक भागकर उनसे पीछा छुड़ाया। उसके पति की तहरीर पर पुलिस ने रामनगर केवटलिया निवासी उसके भाई संतोष के खिलाफ ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 10:41 PM (IST)
        

बच्चों के हाथ में बाइक, जिम्मेदार होंगे स्कूल प्रबंधक-अभिभावक

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : अब स्कूल प्रबंधकों और वाहन मालिकों की मनमानी नहीं चलेगी। सड़क पर एक भी खटारा वाहन नहीं दिखेंगे। 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चे वाहन चलाते पकड़े गए तो स्कूल प्रबंधक और अभिभावक जिम्मेदार होंगे। स्कूली वाहनों में चल रहे बच्चों की सुरक्षा को लेकर परिवहन विभाग ही नहीं जिला प्रशासन भी गंभीर हो गया है। शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में स्कूल प्रबंधक और प्रधानाचार्यो के साथ घंटों गहन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 10:27 PM (IST)
        

डीएम ने मांगा बिजली कटौती का रिकार्ड

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : महानगर में बिजली कटौती को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने तीनों अधिशासी अभियंताओं को कटौती के रिकार्ड के साथ अपने कार्यालय में तलब किया है। उन्होंने अंधाधुंध कटौती बंद करने के लिए पावर कारपोरेशन को भी पत्र लिखा है। जिलाधिकारी के तलब करने पर खंड एक के अधिशासी अभियंता एके सिंह, खंड दो के एमएन गोयल व तीन के संजय यादव रिकार्ड के साथ जिलाधिकारी कार्यालय पर शनिवार को एक बजे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 10:26 PM (IST)
        

विजिलेंस जांच पर टिका जैमिनी का भविष्य

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : जैमिनी का भविष्य विजिलेंस जांच पर टिका हुआ है। मेडिकल कालेज रोड स्थित मौजा सलेमपुर उर्फ मुगलपुर स्थित एक भूमि में जैमिनी बिल्डर्स द्वारा बहुमंजिली इमारत बनाई जा रही है। यह भूमि नगर निगम से बदली गई है। इसमें घोटाला-फर्जीवाड़ा की शिकायत पर दो माह पूर्व विजिलेंस जांच शुरू हो चुकी है। भूमि अदला-बदली की प्रक्रिया में नियमों की अनदेखी व घोटाले का आरोप लगाते हुए आल इंडिया उद्योग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 10:25 PM (IST)
        

पल्सर सवारों ने चलती टैंपो में वृद्ध से एक लाख रुपये छीने

जागरण संवाददाता, गोरखपुर शाहपुर थाना क्षेत्र में खजांची चौराहे के पास शनिवार को पल्सर सवार बदमाश टैंपो से जा रहे अवकाश प्राप्त रेलकर्मी बी सेन गुप्त (70) से एक लाख रुपये छीन लिया। इस दौरान टैंपो से सड़क पर गिरने से वह घायल भी हो गए। स्थानीय अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। उन्होंने अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है। राप्तीनगर फेज तीन निवासी बी सेन गुप्त ने खजाची चौराहे के पास स्थित यूनियन बैंक की शाख... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 10:24 PM (IST)
        

बोलेरो सवार बदमाशों ने किया युवक को अगवा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : चौरीचौरा के शिवपुर बिंद टोलिया में ससुराल आए राजू (27) को बोलेरो से आए हथियारबंद बदमाशों ने शनिवार को अगवा कर लिया। सौ नंबर पर इसकी सूचना देने के बाद हरकत में आई पुलिस बाद में अपहरण की घटना से इन्कार कर रही है लेकिन राजू के बारे में कुछ भी बता पाने में असमर्थता भी जता रही है। थानेदार श्याम लाल यादव ने इतना जरूर कहा कि यह अपहरण नहीं बल्कि पुलिस से जुड़ा मामला है। चौरी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 10:24 PM (IST)
        

तीन गाडि़यों से आए बदमाशों ने दो प्रापर्टी डीलर को गोली मारी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर बुद्ध विहार पार्ट सी, खोराबार में प्रापर्टी डीलर जनार्दन यादव (39) और कैलाश यादव (45) को तीन लग्जरी गाड़ियों से आए बदमाशों ने शनिवार को गोली मार दी। जनार्दन यादव का मेडिकल कालेज में और कैलाश का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना की वजह भूमि विवाद बताई जा रही है। इस मामले में फिलहाल पुलिस को तहरीर नहीं मिली है लेकिन घायलों के बयान के आधार पर हमलावरों की तलाश की जा रही है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 10:23 PM (IST)
        

इंसेफ्लाइटिस ने चौबीस घंटे में ली नौ जानें

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : पूर्वाचल व आसपास के क्षेत्रों में इंसेफ्लाइटिस का कहर तेज होता जाता रहा है। पिछले चौबीस घंटे में बीआरडी मेडिकल कालेज में इक्कीस नए मरीज भर्ती किए गए जबकि नौ अन्य की मौत हो गई। नेहरू अस्पताल के विभिन्न वार्डो में 148 मरीजों का इलाज चल रहा है। जिन नौ लोगों की मौत हुई है उनमें गोरखपुर के आठ साल के भोला, पांच साल के शशांक, देवरिया के बारह साल के आफताब, पांच वर्षीय अर्पित... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 10:22 PM (IST)
        

बस्ती की तर्ज पर पूरे जनपद में लगेगा कनेक्शन कैंप

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : बिजली कनेक्शन देने के लिए बस्ती जनपद की तर्ज पर गोरखपुर में प्रशासन के सहयोग से कैंप लगाया जाएगा। प्रशासन का सहयोग लेने के लिए जोन के मुख्य अभियंता एसपी पांडेय और अधीक्षण अभियंता एनके श्रीवास्तव शनिवार को मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) कुमार प्रशांत से मिले। यह जानकारी अधीक्षण अभियंता विद्युत वितरण एनके श्रीवास्तव ने प्रेसवार्ता में दी। कहा कि बस्ती जनपद में जिलाधिकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 10:21 PM (IST)
        

बिजली कटौती के विरोध में आप का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : महानगर में की जा रही बिजली कटौती को लेकर आम जनमानस में व्यापक रोष है। यहां 24 घंटे में 12-13 घंटे कटौती की जा रही है। इसके बाद रही सही कसर फाल्ट पूरा कर दे रहा है। बिजली व्यवस्था को लेकर हर तरफ गुस्सा है। कटौती के विरोध में शनिवार को आम आदमी पार्टी (आप) कार्यकर्ताओं ने मंडलायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन किया और मांगों से संबंधित ज्ञापन उन्हें सौंपा। आप कार्यकर्ताओं ने ज्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 10:21 PM (IST)
        

बिजली कटौती का शेड्यूल बदला

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : पावर कारपोरेशन ने गोरखपुर महानगर में बिजली कटौती का नया शेड्यूल जारी किया है। इसके अनुसार अब सुबह छह से आठ बजे तक और रात में आठ से दस बजे तक बिजली की कटौती की जाएगी। दो शिफ्टों में चार घटे की कटौती के बाद महानगर में 20 घंटे की बिजली आपूर्ति की जाएगी। इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में रात सवा आठ बजे से भोर के पांच बजे तक और फिर दिन में दस बजे से सवा तीन बजे तक दो शिफ्टों म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 10:20 PM (IST)
        

कटौती के विरोध में किया प्रदर्शन

जागरण संवादाता, गोरखपुर : बिजली कटौती आजिज नागरिकों ने कटौती होते ही रात को बेतियाहाता प्रेमचंद पार्क के निकट बिजली शिकायत केंद्र पर प्रदर्शन कर नारेबाजी की। उन्होंने आक्रोश जताते हुए कहा कि बिजली की रात की कटौती बंद नहीं हुई तो उपकेंद्र चलने नहीं दिया जाएगा। मोहल्ले के लोगों ने कहा कि दिन में बिजली कब आ रही है कब जा रही है कोई ठिकाना नहीं है। इसके साथ रात में भी दो तीन बार की कटौती में छह-सात घ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 10:20 PM (IST)
        

उपभोक्ताओं ने बिलिंग कर्मियों को खदेड़ा

जागरण संवाददाता, कुसम्ही बाजार, गोरखपुर : बिजली की बेतहाशा कटौती, फाल्ट तथा ट्रिपिंग से परेशान विद्युत उपकेंद्र जगदीशपुर से जुड़े उपभोक्ताओं का आक्रोश शनिवार को फट पड़ा। वह दिन में एक बजे उपकेंद्र पर पहुंच गए और वहां चल रहे विद्युत बिल जमा करने के शिविर को बंद करा दिया। उन्होंने जम कर नारेबाजी की और वहां बिल जमा करने वाले कर्मचारियों को वहां से खदेड़ दिया। आक्रोशित उपभोक्ताओं ने विभाग के खिलाफ नार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 10:19 PM (IST)
        

खाली प्लाट बने बीमारी पड़ाव

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : कूड़ा पड़ाव स्थल धीरे-धीरे खत्म होने से मोहल्लों में गंदगी की समस्या बढ़ने के साथ आपसी विवाद के कारण बन रहे हैं। खाली प्लाटों और लोगों के घर के आसपास सड़क पर कूड़े गिराए जा रहे हैं और उनके निस्तारण में लापरवाही बरती जा रही है। कूड़ा सड़ने के कारण वातावरण दुर्गध के साथ विषाक्त हो रहा है। पैडलेगंज निवासी डायट की प्रवक्ता रेनू सिंह की यही समस्या है। छात्रसंघ से पैडलेगंज की ओर बढ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:43 AM (IST)
        

अपनों के बीच खुश दिखे राजनाथ

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : यूं तो राजनाथ सिंह का गोरखपुर से पुराना नाता है। उन्होंने गोरखपुर विश्वविद्यालय से एमएससी की पढ़ाई की है। उनका यहां आना-जाना लगा रहता है। लेकिन केंद्रीय गृहमंत्री के रूप में वे पहली बार गोरखपुर आए थे। इस मौके पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने एयरपोर्ट से लेकर सर्किट हाउस तक उनका भव्य स्वागत किया। जाने-पहचाने लोगों का जोश देखकर श्री सिंह भी खुश दिखे। स्वागत करने वालों में प्रमु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:42 AM (IST)
        

गोरखपुर में खुलेगा एनडीआरएफ केंद्र

जागरण संवाददाता, गोरखपुर: केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि गोरखपुर और वाराणसी में एनडीआरएफ (नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फोर्स अर्थात राष्ट्रीय आपदा मोचन बल) का क्षेत्रीय कार्यालय (केंद्र) खुलेगा। इसके खुलने से आपदा के दौरान पूर्वाचल के लोगों को तुरंत सहायता मिल सकेगी । जमीन के लिए उनकी प्रदेश सरकार के प्रमुख सचिव राजस्व एवं आपदा राहत और गोरखपुर के डीएम से बात हो चुकी है। जमीन मिलते ही इ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:26 AM (IST)
        

प्रदर्शनी में दिखीं देशभक्तों की वीरता

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : ब्रिटिश साम्राज्यवाद के अधीन वर्षो से परतंत्रता की जंजीरों में जकड़े भारतीय रणबाकुरों द्वारा स्वाधीनता के लिए 10 मई 1857 को प्रारंभ किया गया प्राणांतक संघर्ष विभिन्न चरणों एवं विचारधाराओं के साथ लगातार प्रगति करता हुआ 15 अगस्त 1947 को अपने लक्ष्य तक पहुंचा। देशभक्ति पूर्ण संघर्ष की इस वीरगाथा को छायाचित्रों के माध्यम से प्रदर्शित किया गया। यह प्रदर्शनी शुक्रवार को राज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 12:55 AM (IST)
        

सबके लिए खुला है हजरत का दरबार

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : आस्ताना हजरत मुबारक खा शहीद के उर्स-ए-पाक के मौके पर कमेटी ने मेले का खास इंतेजाम किया है। जिसका उद्घाटन शुक्रवार को अराकीन कमेटी के अध्यक्ष एकरार अहमद ने किया। उन्होंने कहा कि हजरत मुबारक खा शहीद का दर हर खास-ओ-आम के लिये खुला है। आस्ताना हिन्दू मुस्लिम एकता का अहम मरकज है। यह ऐसा दर है जहा रूहानी व दुनियावी सुकून के साथ दिली मुरादें भी पूरी होती हैं। इस मौके पर शमश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 12:54 AM (IST)
        

बाढ़ का कहर जारी, 16 और गांव मैरुंड

जागरण संवाददाता, बड़हलगंज : राप्ती, घाघरा और कुआनों में उफान से बाढ़ का कहर जारी है। चौबीस घंटे में मैरुंड गांवों की संख्या छह से बढ़कर 22 हो गई है और 82 प्रभावित हैं। पटना में प्रशासन द्वारा बाढ़ राहत शिविर बनाया गया है, जहां राजस्वकर्मी कैंप किए हुए हैं। बाढ़ ग्रस्त गांवों में तहसील प्रशासन ने कुल 61 नावें लगवाई हैं। शुक्रवार को प्रशासन ने 22 गांवों को मैरुंड घोषित कर दिया है। राप्ती की बाढ़ से... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 12:53 AM (IST)
        
(News from Gorakhpur-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें