1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोरखपुर

दहेज के लिए विवाहिता की हत्या

- पति, सास, व चचेरे देवर पर मुकदमा, गिरफ्तार जागरण संवाददाता, गोरखपुर बेलीपार थाना क्षेत्र के चारपान बुजुर्ग निवासी प्रभाकर पांडेय की पत्‍‌नी रंजना (35) की शनिवार रात घर में संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। शरीर पर चोट के निशान मिले हैं। विवाहिता की मां ने दहेज के लिए पीटकर हत्या करने का आरोप लगाया है। मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने पति, सास और चचेरे देवर के खिलाफ दहेज के लिए उत्पीड़न और हत्य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:48 PM (IST)
        

किशोर कुमार का मास्क पहन निकाली रैली

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : सदाबहार गायक किशोर कुमार के 86वें जन्मदिन (4 अगस्त) को यादगार बनाने के लिए गुरु किशोर कुमार आर्टिस्ट वेलफेयर सोसाइटी ने शनिवार को रैली निकाली। चेतना तिराहे से निकली रैली में किशोर कुमार के चाहने वाले उनकी विभिन्न मुद्राओं पर बने मास्क पहनकर शामिल हुए। उनके जन्मदिन की पूर्व संध्या पर 3 अगस्त को तरंग स्थित एक मैरेज हाउस में सायं 4 बजे सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होगा। कल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:41 AM (IST)
        

गन्ना किसानों को दें उत्तम बीज : विशेष सचिव

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग विभाग के विशेष सचिव राममोहन सक्सेना व उत्तर प्रदेश गन्ना शोध परिषद के निदेशक डा. बीएल शर्मा ने शनिवार को गन्ना शोध केंद्र गोरखपुर का निरीक्षण किया। इस अवसर पर उन्होंने वैज्ञानिकों को निर्देशित किया कि गन्ना किसानों को अधिक से अधिक मात्रा में उत्तम किस्म का गन्ना बीज उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। प्रदेश के संस्थानों व केंद्रों को पूर्ण रूप से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:40 AM (IST)
        

प्राथमिक उपचार से बचाई जा सकती है जान

जागरण संवाददाता, गोरखपुर सेंट एंड्रयूज कालेज में शनिवार को फ‌र्स्ट एड आफ्टर ट्रामा विषय पर व्याख्यान देते हुए आर्थोसर्जन डा. अशअर अली ने कहा कि सही प्राथमिक उपचार से बहुत सी जानें बचाई जा सकती हैं। उन्होंने छात्र-छात्राओं से कहा कि यदि आपके सामने दुर्घटना हो जाए तो घबराएं नहीं। 108 नंबर की एंबुलेंस को काल करें व एंबुलेंस आने तक प्राथमिक उपचार करें। मरीज को यदि सांस लेने में दिक्कत हो रही हो तो ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:39 AM (IST)
        

दर्जनों घर पानी से घिरे, बाहर निकलना मुश्किल

जागरण संवाददाता, गोरखपुर: एक दिन पहले हुई बारिश से जलजमाव दूसरे दिन भी कुछ क्षेत्रों में मुसीबत बना रहा। चिलमापुर, महुईसुधरपुर, रुस्तमपुर, विवेकपुर, बुद्ध नगर, इंदिरा नगर, गोपलापुर, गौतमनगर, बहरामपुर, पिपरापुर, रसूलपुर भट्ठा, चक्सा हुसैन, सिंघड़िया समेत अन्य क्षेत्रों में दर्जनों घर पानी से घिरे हुए हैं। लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है। महिलाओं व बच्चों की जिंदगी तो पूरी तरह घरों में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:38 AM (IST)
        

शिव मंदिरों में गूंजा हर हर महादेव का जयघोष

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : सावन के पहले दिन शनिवार को शिवालयों में हर हर महादेव का जयघोष गूंजा। घंटा-घड़ियाल की गूंज के बीच श्रद्धालुओं ने भगवान शिव को भांग-धतूर, वेलपत्र व फल-फूल अर्पित कर दूध, जल से अभिषेक किया। मंदिरों पर पूजन सामग्रियों की दुकानें सजी थीं। महादेव झारखंडी मंदिर, गोरखनाथ स्थित मानसरोवर मंदिर, मुक्तेश्वर नाथ मंदिर सहित महानगर के सभी शिव मंदिरों में भोर से ही श्रद्धालु हर हर महाद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:36 AM (IST)
        

चंद घंटे की रिहाई फिर जेल में फुटपाथ

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : यह शहर कितने भी हसीन ख्वाब क्यों न देख लें, मगर उसका साकार होना मुमकिन नहीं लगता। यहां फुटपाथ की तकदीर ही कैद है। शनिवार को यातायात पुलिस ने भी अपनी जोर आजमाइश कर ली। सख्ती के बाद वह फुटपाथ को सिर्फ तीन घंटे आजाद रख सकी। अतिक्रमण न हटा पाना प्रशासन के बूते की बात नहीं अथवा चाहती नहीं, भले शोध का विषय हो, मगर स्टेशनरोड पर फुटपाथ व सड़क की दुर्दशा देख यातायात पुलिस का भ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:35 AM (IST)
        

ट्रेन से कटकर युवक ने जान दी

गोरखपुर : महावनखोर, कैंपियरगंज में 18 वर्षीय एक युवक ने शनिवार को ट्रेन से कटकर जान दे दी। चश्मदीदों के अनुसार शाम पांच बजे से ही वह रेलवे ट्रैक पर बैठा था। इसी बीच नौतनवा से गोरखपुर जा रही ट्रेन आती दिखी। ट्रेन के काफी करीब आने के बाद भी युवक पटरी से नहीं हटा। आसपास काम कर रहे लोगों ने शोर मचाकर उसने हटने के लिए कहा लेकिन वहीं बैठा रहा। आखिरकार ट्रेन उसे रौंदते हुए निकल गई। उसकी पहचान नहीं हो पाई... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:34 AM (IST)
        

परीक्षार्थियों में बंटवा दी पुरानी कापियां

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में शनिवार से शुरू हुई एलएलबी की परीक्षा के पहले ही दिन एक घटना ने थोड़ी देर के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन को सकते में डाल दिया। दरअसल दोपहर बाद पौने दो बजे के करीब परीक्षा नियंत्रक डा. अमरेद्र कुमार सिंह के पास विधि विभाग से फोन आया कि एलएलबी एक कमरे में परीक्षार्थियों को दी गई उत्तरपुस्तिका में कुछ कापियों के कोड के अंक सिर्फ 10 डिज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:33 AM (IST)
        

काल डिटेल की मदद से कातिल तक पहुंचने की कोशिश

जागरण संवाददाता, गोरखपुर सीआरपीएफ जवान जवाहरलाल कन्नौजिया की पत्‍‌नी व बच्चों की हत्या के मामले में मोबाइल काल डिटेल की मदद से पुलिस, कातिल तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। मृतका के मोबाइल पर अंतिम काल करने वाले व्यक्ति के साथ ही सब्जी के एक दुकानदार और मेडिकल स्टोर संचालक सहित आठ लोग हिरासत में लिए गए हैं। उनसे पूछताछ पूरी होने के बाद पुलिस ने इस सनसनीखेज घटना का बहुत जल्दी पर्दाफाश कर लेने का संक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:33 AM (IST)
        

आरटीओ के अभियान में 161 वाहन चालान

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : विशेष सचिव परिवहन, लखनऊ एसके सिंह के निर्देश पर संभागीय परिवहन विभाग ने जिले भर में वाहनों के खिलाफ जांच अभियान चलाया। सड़क सुरक्षा के तहत शनिवार को चलाए गए इस अभियान में मंडल भर की चार टीमों ने सभी क्षेत्रों में वाहनों की जांच की। इस दौरान सड़क पर अनियमित चल रहे कुल 161 वाहन चालान किए गए। रविवार को भी अभियान चलेगा। जांच दल की निगरानी कर रहे संभागीय परिवहन अधिकारी (प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:32 AM (IST)
        

गांवों में ही आनलाइन आवेदन की सुविधा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर: खतौनी की नकल लेनी हो या वृद्धा, विधवा पेंशन के लिए आन लाइन आवेदन करना हो, ऐसी तमाम सुविधाएं अब गांव से लेकर नजदीक के कस्बे में आसानी से उपलब्ध हो जाएंगी। यह सुविधा उपलब्ध कराने के लिए जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में 550 जन सुविधा केंद्रों (कामन सर्विस सेंटर) ने काम करना शुरू कर दिया है। आन लाइन आवेदन निश्शुल्क किए जा सकेंगे। इस सुविधा का लाभ उठाने के प्रति आम नागरिकों को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:28 AM (IST)
        

दिल को छू गई बच्चों की प्रतिभा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : जेसीआइ मिडटाउन के तत्वावधान में जेसीरेट सप्ताह के अंतर्गत शनिवार को गोलघर स्थित एक होटल में 'फन एंड मस्ती' कार्यक्रम आयोजित किया गया। महिलाओं व बच्चों के बीच अनेक प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। बच्चों की प्रतिभा ने दिल को छू लिया। महिलाओं ने प्रतियोगिता माध्यम से रक्षाबंधन पर्व पर भाई को भेजने के लिए रोली व चावल को सजाने का हुनर साझा किया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि चेरी से... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:16 AM (IST)
        

अंशधारकों के हित पर नहीं आने पाएगी आंच

गोरखपुर: पूर्वोत्तर व पूर्व मध्य रेलवे कर्मचारी मल्टी स्टेट प्राथमिक कोआपरेटिव बैंक चुनाव में अखिल भारतीय रेल सुरक्षा बल एसोसिएशन के संजय पाण्डेय निदेशक चुने गए। अपनी जीत के बाद उन्होंने कहा कि बैंक के अंशधारकों के हित पर आंच नहीं आने पाएगी। पाण्डेय ने कहा कि जो कर्मचारी बैंक से ऋण लेते हैं उसकी प्रक्रिया को और भी सरल बनाने का प्रयास किया जाएगा। इस मौके पर मौजूद एसोसिएशन के महामंत्री विजय कुमार त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:15 AM (IST)
        

आज खुले रहेंगे बिजली बिल काउंटर

गोरखपुर : उपभोक्ताओं की सुविधा को देखते हुए विद्युत वितरण महानगर मंडल के खंड एक अंतर्गत बक्शीपुर, सूरजकुंड, विकासनगर व इंडस्ट्रियल स्टेट बिलिंग केंद्रों के सभी विद्युत बिल काउंटर रविवार को दिन में दस से चार बजे तक खोले रखने का निर्णय लिया गया है। इस दौरान बिजली के बिल भी जमा होंगे तथा बिल की डुप्लीकेट भी ली जा सकेगी। खंड एक बक्शीपुर के अधिशासी अभियंता आरसी पांडेय ने बताया कि रविवार को बिलिंग काउंट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:14 AM (IST)
        

टैंकर से भिड़ा ट्रक, चालक गंभीर

जागरण संवाददाता, सहजनवां : गीडा, सहजनवां में हाइवे पर शनिवार को टैंकर की टक्कर से ट्रक चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। स्थानीय अस्पताल से उसको गोरखपुर भेजा गया है। बताते हैं कि दोनों वाहनों की तेज रफ्तार की वजह से यह हादसा हुआ। ट्रक चालक विकास गुप्ता पुत्र सोहन लाल माल रोड कानपुर का निवासी है। वह कानपुर से पाइप लादकर गोरखपुर आ रहा था। गीडा क्षेत्र में हाइवे पर आगे चल रहे टैंकर ने अचानक ब्रेक लग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:13 AM (IST)
        

छात्रों ने पूर्व शिक्षक को पकड़ पुलिस को सौंपा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : खोराबार थाना क्षेत्र स्थित भगत चौराहा के पास कैलाशपुरी कालोनी में संचालित सेंट जेवियर्स इंटरनेशनल स्कूल में ताला लग जाने के बाद लगभग 500 छात्रों का भविष्य संकट में है। सबसे अधिक परेशान कक्षा 10 और 12 के छात्र हैं, जिन्हें बोर्ड की परीक्षा देनी है। उनकी समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर बोर्ड की परीक्षा कहां और कैसे देंगे। अभिभावक भी ठगा सा महसूस कर रहे हैं। शनिवार को कुछ ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:12 AM (IST)
        

शवों में कीड़े पड़ने से नाराज परिजनों ने लगाया जाम

जागरण संवाददाता, गोरखपुर पोस्टमार्टम हाउस में रखे सीआरपीएफ जवान जवाहरलाल कन्नौजिया की पत्‍‌नी व बच्चों के शवों में कीड़े पड़ने से नाराज परिजनों ने शनिवार को मेडिकल कालेज गेट के सामने दिन में डेढ़ बजे से जाम लगाकर एक घंटे तक प्रदर्शन किया। उनका आरोप था कि शवों को सुरक्षित ढंग से न रखने की वजह कीड़े पड़े हैं। जाम खत्म करने के लिए उनको मनाने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। जाम की वजह से गोरखपुर-महर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:11 AM (IST)
        

सीट के नाम पर कांवड़ियों से अतिरिक्त वसूली

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : पवित्र सावन माह में बाबा धाम जाने वाले कांवड़ियों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही। गोरखपुर से जसीडीह तक चलने वाली स्पेशल 05010 ट्रेन भी राहत नहीं पहुंचा रही। रेलवे प्रशासन साधारण कोच को चेयर कार बनाकर कांवड़ियों से टिकट के बाद 15 रुपये की अतिरिक्त वसूली करा रहा है। इसको लेकर चल टिकट परीक्षकों की भी परेशानी बढ़ गई है। रास्ते में यात्रियों से झड़प हो रही है। पहली अगस्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:10 AM (IST)
        

भक्तिमय माहौल में डूबा रहा जैन मंदिर

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : सिद्ध चक्र महामंडल विधान के अंतिम दिन शनिवार को आर्यनगर स्थित दिगंबर जैन मंदिर भक्तिमय माहौल में डूबा रहा। श्रद्धालुओं ने भक्तिभाव व हर्षोल्लास से अभिषेक, पूजन, हवन आदि किया। बड़ी संख्या में भक्तों ने कार्यक्रम में शामिल होकर श्रीजी भगवान के प्रति अपनी आस्था व श्रद्धा निवेदित की। सुबह अभिषेक पूजन व विधान तथा सायं भक्ति, प्रवचन व प्रश्नमंच आयोजित किए गए। पुण्य कलश में वृ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:09 AM (IST)
        
(News from Gorakhpur-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें