Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोरखपुर

कच्ची का कारोबार बंद कराने को महिलाओं का थाने में प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, गोरखपुर बहरामपुर, बसियाडीह की महिलाओं ने इलाके में चल रहे कच्ची शराब के कारोबार को बंद कराने की मांग को लेकर तिवारीपुर थाने में शनिवार को झाड़ू लेकर प्रदर्शन किया। उनका आरोप था कि क्षेत्र में यह अवैध कारोबार पुलिस के संरक्षण में चल रहा है। उनका कहना था कि इस कारोबार को बंद कराने की उन्होंने खुद पहल की तो कारोबारी गोलबंद होकर उन पर हमलावर हो गए। पुलिस उनकी सुनती रही और उधर इस कारोब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 01:31 AM (IST)
        

प्रेमी के साथ युवती ने थाने में किया हंगामा

गोरखपुर : प्रेमी के साथ शनिवार को पिपराइच थाने पहुंचे युवती ने जमकर हंगामा किया। पुलिस ने उसके पिता द्वारा तहरीर देकर प्रेमी पर अपहरण का आरोप लगाया था। इसके बाद पुलिस ने प्रेमी के पिता को हिरासत में ले लिया था। एक बड़े परिवार से ताल्लुक रखने वाली 23 वर्षीय युवती बीएससी की छात्रा है। आइटीआइ में पढ़ने वाले 19 वर्षीय गांव के ही एक युवक से उसका काफी दिनों से प्रेम संबंध चल रहा है। इसकी जानकारी होने प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 01:30 AM (IST)
        

ट्रैक्टर की चपेट में आने से रेलकर्मी की पत्नी की मौत

गोरखपुर : शाहपुर में एचएन सिंह चौराहे पर शनिवार को ट्रैक्टर की चपेट में आने से रेलवे कर्मचारी नागेंद्र नायक की पत्‍‌नी विमला देवी (50) की मौत हो गई। पति-पत्‍‌नी रिश्तेदार से मिलकर वह घर लौट रहे थे। कृष्णानगर कालोनी निवासी नागेंद्र के रिश्तेदार राजेश नायक शक्तिनगर कालोनी में रहते हैं। पिछले दिनों एक हादसे में उनकी मां का पैर टूट गया था। नागेंद्र, पत्‍‌नी के साथ उनको देखने उनके घर गए थे। तीन बजे क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 01:29 AM (IST)
        

मैं क्या करता, कारतूस तो आजम खां के पास था

गोरखपुर: अदब की दुनिया में मुनव्वर राना किसी परिचय के मोहताज नहीं है। उन्हें मुशायरों का तो बेताज बादशाह कहा जाता है। ¨हदी-उर्दू को लेकर बहस पर उनका शेर उनकी जुबान बोलता है- लिपट जाता हूं माँ से और मौसी मुस्कराती है/ मैं उर्दू में गज़ल कहता हूं, हिंदी मुस्कराती है। शायरी में मां को अपनी 'महबूब' बताते हुए हजारों शेर कहने वाले मुनव्वर राना शनिवार को गोरखपुर में थे। इस मौके पर जागरण ने उनसे बा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 01:29 AM (IST)
        

कंप्यूटर पर धूल व दीवार पर दीमक देकर भड़के एडीजी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : अपराध व कानून-व्यवस्था की समीक्षा करने गोरखपुर आए पुलिस उप महानिदेशक कानून-व्यवस्था (एडीजी एलओ) मुकुल गोयल शनिवार को सुबह सर्किट हाउस से निकलकर अचानक कोतवाली थाने पहुंचे तो अफरा-तफरी मच गई। गेट से संतरी गायब था तो थाने की छत पर सूखने के लिए पसारे गए कपड़े दिखे। क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रेकिंग नेटवर्क सिस्टम (सीसीटीएनएस) के कक्ष में कंप्यूटर पर धूल जमी हुई थी और दीवारों पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 01:28 AM (IST)
        

तारिणी व ईशा के साथ थिरकी शाम

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : लड़कियों के उपनयन संस्कार के बहाने पूर्वाचल में एक नई सामाजिक परंपरा का सृजन हुआ। इसकी साक्षी बनीं भारत की प्रथम महिला आइपीएस किरण वेदी व पूर्व पुलिस महानिदेशक विलास मणि त्रिपाठी। नारीत्व को नई ऊंचाइयां देने के उद्देश्य से पूर्वाचल में पहली बार लड़कियों के उपनयन संस्कार की पहल हुई है जिसकी पूर्व संध्या पर शनिवार को विश्वविद्यालय के प्रेक्षागृह में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 01:26 AM (IST)
        

जनपदीय रैली में दिखी ग्रामीण प्रतिभागियों की प्रतिभा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : मारवाड़ इंटर कालेज में चली तीन दिवसीय उत्तर प्रदेश भारत स्काउट्स-गाइड्स जनपदीय रैली में ग्रामीण प्रतिभागियों की प्रतिभा दिखी। शनिवार को समापन समारोह में लगा कि गांवों में भी प्रतिभाओं की कमी नहीं है। सिर्फ, एक मंच की आवश्यकता है। जिसे ऐसे आयोजन ही पूरा कर सकते हैं। विजयी टीम अब 28 नवंबर से महराजगंज में होने वाली मंडलीय रैली में प्रतिभाग करेगी। स्काउट संवर्ग में ब्लाक ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:02 PM (IST)
        

आंखों की रोशनी लौटाकर चली गई लाइफ लाइन एक्सप्रेस

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : रेलवे स्टेशन के सैलून साइड में खड़ी लाइफ लाइन एक्सप्रेस पूर्वाचल के मरीजों के लिए जीवनदायिनी साबित हुई है। लगातार 12 दिन तक चले परीक्षण और आपरेशन के बाद 281 मरीजों की आंखों में रोशनी लौटाकर शनिवार को वह मध्यप्रदेश के लिए रवाना हो गई। यह सभी मरीज मोतियाबिंद रोग से पीड़ित थे और उन्हें धुंधला दिखाई दे रहा था। लाइफ लाइन एक्सप्रेस के चीफ एक्जीक्यूटिव के अनुसार गोरखपुर में क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:57 PM (IST)
        

आकाश हाउस बना विजेता

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : स्टेपिंग स्टोन मानीराम के वार्षिक खेलकूद समारोह में आकाश हाउस विजेता बना। आकाश हाउस के राज चौधरी व वायु हाउस की कनिका सिंह को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार मिला। समापन समारोह में निदेशक राजीव गुप्त व गोरखपुर शाखा की प्रधानाचार्या अपनीत गुप्ता ने विजेताओं को पुरस्कृत किया। दूसरे दिन हुए मुकाबलों में आकाश हाउस के राज चौधरी ने 100 मी., ओजस ने 200 मीटर व आदर्श ने व्हिल ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:56 PM (IST)
        

कबड्डी में भी छाया पूर्वोत्तर रेलवे

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : 41वीं सीनियर राज्य कबड्डी प्रतियोगिता (सी जोन) के पहले दिन पूर्वोत्तर रेलवे छाया रहा। उद्घाटन मुकाबले में पूर्वोत्तर रेलवे ने मऊ को मात दी। इसके अलावा पूर्वोत्तर रेलवे ने फैजाबाद व देवरिया को भी हराया। वहीं मेजबान गोरखपुर ने भी तीन मुकाबले अपने नाम किए। गोरक्षपीठाधीश्वर व सदर सांसद महंत योगी आदित्यनाथ ने भूमि पूजन कर व खिलाड़ियों को आशीष प्रदान कर प्रतियोगिता का शुभारंभ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:56 PM (IST)
        

कल बंद रहेंगे कक्षा 8 तक के विद्यालय

गोरखपुर : 24 नवंबर को गुरु तेग बहादुर का शहीदी पर्व है। इस पर्व पर जिले भर के कक्षा 8 तक के समस्त परिषदीय, सरकारी और गैर सरकारी विद्यालय बंद रहेंगे। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कमलाकर पांडेय के अनुसार शासन के निर्देश पर अवकाश का निर्णय लिया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:54 PM (IST)
        

रंगदारी न देने पर डायग्नोस्टिक सेंटर पर चलाई गोली

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : डाक्टर के रंगदारी न देने पर बदमाशों ने असुरन, शाहपुर में पुराने आपूर्ति कार्यालय के पास स्थित उनके डायग्नोस्टिक सेंटर पर शनिवार को सुबह गोली चलाकर सनसनी फैला दी। मौके से चार खोखा और एक कारतूस बरामद हुआ है। डाक्टर से पिछले एक माह से फोन और एसएमएस कर चंदन सिंह के नाम पर बारह लाख रुपये की रंगदारी मांगी जा रही थी। पूरा मामला अधिकारियों के संज्ञान में होने के बावजूद इसमें म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:54 PM (IST)
        

सपाइयों ने काटे केक, आयोजित हुए कार्यक्रम

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन यहां सपाइयों ने उत्साह के साथ मनाया। 76 किग्रा का केक काटा और विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर मुलायम के दीर्घायु होने की कामना की। जिला कार्यालय पर जन्मदिन समारोह ढोल, नगाड़ों व सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच मना। जिला अस्पताल में सपाइयों के 76 कार्यकर्ताओं ने रक्तदान किया, पार्क में पौधे लगाए और गरीबों में फल बांटे। इ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:52 PM (IST)
        

सात घंटे कटेगी रुस्तमपुर उपकेंद्र की बिजली

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : पैडलेगंज से लेकर नौसड़ तक सड़क चौड़ीकरण कार्य में बिजली पोल स्थानांतरित करने के लिए रुस्तमपुर उपकेंद्रों को रविवार को दिन में 10 से 5 बजे तक सात घंटे बंद रखा जाएगा। दाउदपुर फीडर को भी दिन में 11 से 2 बजे तक तीन घंटे बंद रहेगा। रुस्तमपुर उपकेंद्र से जुड़े रुस्तमपुर, आजाद चौक, भरवलिया व अन्य फीडरों से जुड़े दो दर्जन से अधिक मोहल्लों की बिजली कटी रहेगी। इसी के साथ तारामंडल उपके... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:49 PM (IST)
        

खाद की सत्तर दुकानों पर छापे

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : खाद की कालाबाजारी रोकने के प्रति आखिरकार प्रशासन और कृषि विभाग ने गंभीरता दिखाई। शनिवार को टीम बनाकर पूरे जिले में खाद की 70 दुकानों पर छापे मारे गए। इस दौरान कैंपियरगंज के करमैनी घाट स्थित गुप्ता खाद भंडार में अलग-अलग ब्रांड के खाद के खाली बोरे मिलने से आशंका जताई जा रही है कि वहां नकली खाद का कारोबार होता था। उस दुकान को सील कर दिया गया। इसे लेकर 70 दुकानों पर छापे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:47 PM (IST)
        

जिला अस्पताल में लगेंगे और सीसीटीवी कैमरे

गोरखपुर : जिला अस्पताल की ओपीडी, कार्यालयों व अन्य संवेदनशील स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डा. एचआर यादव के अनुसार फिलहाल सिर्फ इमरजेंसी में ही सीसीटीवी कैमरा लगा है। अब आगे चरणबद्ध तरीके से अस्पताल के अन्य स्थानों पर भी कैमरे लगाए जाएंगे। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:45 PM (IST)
        

बकाए में कटी एसबीआइ व एक होटल की बिजली

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : महानगर में शनिवार को बकाएदारों के विरुद्ध अभियान में चलाया गया। जिसमें धर्मशाला बाजार में स्थित होटल कैलाश की बिजली व बगल में स्थित भारतीय स्टेट बैंक सहित महानगर में 106 अन्य उपभोक्ताओ की बिजली बकाए में काट दी गई। बिजली चोरों के विरुद्ध अभियान में 222 कनेक्शनों की जांच की गई। खंड प्रथम में एसडीओ चंद्रशेखर चौरसिया के नेतृत्व में तारामंडल उपकेंद्र पर 52 कनेक्शन चेक किए गए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:44 PM (IST)
        

महिला अस्पताल में हंगामा, भिड़ीं आशा व महिला गार्ड

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : जिला महिला अस्पताल में इलाज के लिए पहुंची गर्भवती महिला को आशा द्वारा दूसरे अस्पताल भेजे जाने के मामले को लेकर हुए विवाद के बाद आशा, आया व वहां तैनात महिला गार्ड के जमकर मारपीट हुई। हंगामे से अस्पताल में काफी देर तक अफरा-तफरी रही। मौके पर पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी पहुंचे तथा दोनो पक्षों को शांत कराया। इस बीच हंगामे से घबराए गर्भवती महिला व उसके परिजन अस्पताल छ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:43 PM (IST)
        

30 डग्गामार बसों का चालान, 11 बंद

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : परिवहन विभाग ने गोरखपुर- सोनौली मार्ग पर अनाधिकृत बसों के खिलाफ 19 से 21 नवंबर तक चलाए गए जांच अभियान में 30 डग्गामार वाहनों को पकड़ा है। इसके अलावा 11 बसें कर (टैक्स) न देने और अभिलेखों के अभाव में विभिन्न थानों में बंद हैं। जुर्माना के रूप में अभी तक 66 हजार रुपये की वसूली हुई है। संभागीय परिवहन अधिकारी एम अंसारी के अनुसार अनाधिकृत बसों के खिलाफ अभियान चलाया गया। अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:10 PM (IST)
        

कोषागार कर्मी संघ के पदाधिकारी

गोरखपुर: जगदीश राव कोषागार कर्मचारी संघ जिला इकाई के अध्यक्ष चुने गए हैं। शनिवार को चुनाव अधिकारी उमेश कुमार दूबे की देखरेख में हुए निर्वाचन में राजकिशोर भाष्कर मंत्री, रामाश्रय यादव उपाध्यक्ष चुने गए। इस मौके पर कोषागार कर्मचारी संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष अश्वनी श्रीवास्तव भी मौजूद थे।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:55 PM (IST)
        
(News from Gorakhpur-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें