गोरखपुर

  • चचेरे देवर को पति बता रुकवाई शादी

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:56 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर गुलरिहा थाना क्षेत्र के युवक की सोमवार को होने जा रही शादी उसकी भाभी की शिकायत पर पुलिस ने रुकवा दी है। युवक पुलिस की हिरासत में है। महिला का आरोप है कि उसके पति की मौत के बाद रिश्ते में चचेरा देवर पूर्व में उससे शादी कर चुका है। मेडिकल कालेज संवाददाता के अनुसार महिला की शादी गुलरिहा थाना अंतर्गत भटहट पुलिस चौकी क्षेत्र निवासी धर्मेद्र के साथ दस साल पहले हुई थी। शादी क... और पढ़ें »

  • रेलवे ग्रुप डी के कर्मचारी सम्मानित

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:56 AM (IST)

    गोरखपुर : पूर्वोत्तर रेलवे महिला कल्याण संगठन (नरवो) ने मंगलवार को रेलवे अधिकारी क्लब में मई दिवस समारोह का आयोजन किया। इस दौरान रेल संचलन से जुड़े ग्रुप डी कर्मचारियों को पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया। रेलकर्मियों के बच्चों के लिए आयोजित निबंध और चित्रकला प्रतियोगिता के विजेताओं को भी पुरस्कृत कर प्रोत्साहित किया गया। अपने उद्बोधन में नरवो की अध्यक्ष श्रीमती कुमकुम मिश्र ने कर्मचारियों के कर्मठ... और पढ़ें »

  • शायरी की मिठास में बीत गई रात

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:55 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर : मंगलवार की रात मियां साहब इस्लामिया इंटर कालेज का परिसर एक बार फिर अमन-ईमान और प्यार-मोहब्बत और दर्द-तंज की शेरो-शायरी और गीतों से गुलजार रहा। अपने शेर-शायरी और कलाम के माध्यम से शायरों ने न केवल देश-दुनिया और समाज के मौजूदा हालात पर तंज कसे, लोगों को प्यार, मोहब्बत और अमन का पैगाम भी दिया। कौमी सलामती काउंसिल के तत्वावधान में सूबे के कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आजम खा की ... और पढ़ें »

  • जयघोष के साथ निकली कलश यात्रा

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:54 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर : श्री दिव्येश्वर महादेव मंदिर की स्थापना व वार्षिकोत्सव अवसर पर मंगलवार को जयघोष के साथ कलशयात्रा निकली। शाम को श्रीराम कथा अमृत वर्षा हुई। दिव्यनगर स्थित मंदिर परिसर से कलश यात्रा शुरु होकर झारखंडी महादेव मंदिर पहुंची जहां मंदिर समिति की ओर से श्रद्धालुओं का स्वागत किया गया। कलश यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं ने वैदिक मंत्रोच्चार के पूजन अर्चन किया तत्पश्चात महिलाएं व बाल... और पढ़ें »

  • सिंगापुर में दौड़ेगी बस्ती की बेटी

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:54 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर : बस्ती की रहने वाली नीलू मिश्रा चार से आठ मई तक सिंगापुर में आयोजित 19वीं एशियन मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए वे मंगलवार को रवाना हुईं। नीलू बस्ती के सिविल लाइंस निवासी अधिवक्ता सुदामा मिश्र की सुपुत्री हैं। वर्तमान में नीलू वाराणसी में कार्यरत हैं। दैनिक जागरण से बातचीत में उन्होंने बताया कि चैपियनशि... और पढ़ें »

  • दुष्कर्म के जुर्म में सात साल की कैद

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:52 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर : दुष्कर्म के जुर्म में दोषी पाये जाने पर सत्र न्यायाधीश/जिला जज रंगनाथ पांडेय ने हरपुर बुदहट थाना क्षेत्र के ग्राम बरौली निवासी अभियुक्त प्रमोद उर्फ शेरु उपाध्याय को सात वर्ष के कठोर कारावास एवं 11 हजार रुपये अर्थदंड से दंडित किया है। कोर्ट में डीजीसी इंदल यादव व एडीजीसी जयनाथ यादव ने कहा था कि 3 अक्टूबर 2014 को सायं 6 बजे पीड़िता अपने घर में अकेली थी। उसके मां बाप बाजार... और पढ़ें »

  • अब भी मेडिकल कालेज में आक्सीजन का संकट

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:52 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कालेज में लिक्विड आक्सीजन का संकट अभी बरकरार है। सौ बेड के वार्ड में सही प्रेशर से आक्सीजन नहीं जाने से वहां लगे वेंटीलेटर सिलेंडर आक्सीजन से ही चलाए जा रहे हैं। अधिकारी चाह कर भी कुछ नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि जिस कक्ष से प्रेशर का नियंत्रण होता है वहां की चाबी गायब है। प्रेशर कम कर मरीजों की जान खतरे में डालने का दोषी सुपरवाइजर अब भी चाबी लेकर फरार है। म... और पढ़ें »

  • फसलचक्र बदलें, बचेगा पानी

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:51 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर : जल ही जीवन है। जल के साथ हमारे वजूद पर भी संकट आना तय है। अगर इसे बचाना है, तो कृषि जलवायु क्षेत्र के अनुसार फसलचक्र में भी बदलाव करना होगा। समय रहते ये बदलाव खुद नहीं किए गए, तो प्रकृति ऐसा करने को मजबूर कर देगी। विज्ञान एवं पर्यावरण केंद्र नई दिल्ली की एक रिपोर्ट के अनुसार प्रति हेक्टेयर गन्ने की फसल तैयार करने में जितना पानी लगता है, उतने में 30 गुना रकबे में बाजरा... और पढ़ें »

  • एनजीटी को ठेंगा, ताल में गिर रहा गंदा पानी

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:51 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर : तो अब जिम्मेदारों ने एनजीटी (राष्ट्रीय हरित अधिकरण) को भी धोखा देना शुरू कर दिया है। तभी तो एनजीटी के सख्त रूख के बाद भी रामगढ़ ताल में नालों का गंदा पानी गिराया जा रहा है। जल निगम की लापरवाही के कारण ताल के पूर्वी छोर पर दो बड़े नालों का पानी सीधे ताल में गिर रहा रहा है। इसके अलावा विष्णुपुर नाला, यादव टोला नाला व हुंडई एजेंसी नाले का पानी भी बेरोकटोक ताल में गिर रहा है।... और पढ़ें »

  • पहले कदम पर फूल गया दम

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:50 AM (IST)

    गोरखपुर : मनरेगा के तहत गांवों में करोड़ों खर्च के बावजूद छोटे तालाबों, पोखरों, नालों को संरक्षित करने की योजना का तो हाल जगजाहिर है, बड़े जल क्षेत्रों को पुनर्जीवित करने की दो वर्ष पहले शुरू हुई शासन की योजना भी ठंडे बस्ते में ही दबी रह गई। योजना में उन नदियों व तालाबों को नया जीवन देना था जो लुप्तप्राय हो गए हैं लेकिन सर्वे तक सीमित होने के एक कदम के बाद ही प्रशासन भूल गया कि उसकी कोई विशेष जिम्मे... और पढ़ें »

  • सीमा विवाद में आठ घंटे गड्ढे में पड़ा रहा शव

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:49 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर पिपराइच रेलवे स्टेशन के पास मंगलवार को सुबह गड्ढे में देखा गया शव स्थानीय पुलिस व जीआरपी के बीच सीमा विवाद के चलते आठ घंटे तक वहीं पड़ा रहा। तब जबकि मृतक के शरीर पर चोट के निशान थे। इस आधार पर हत्या उस व्यक्ति की हत्या कर शव को वहां फेके जाने की आशंका जताई जा रही थी। बाद में उच्चाधिकारियों के निर्देश पर पिपराइच पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पिपराइच संवाददाता से ... और पढ़ें »

  • प्रदूषण की मार से नदियां बेजार

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:49 AM (IST)

    गोरखपुर : जीवनदायिनी नदियों की सेहत दिन-ब-दिन खराब हो रही है। पूर्वी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर क्षेत्र में अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही आमी नदी की बदहाली किसी से छिपी नहीं है। प्रदूषण की मार ने घाघरा और राप्ती नदी को भी बेजार कर दिया है। यही नहीं गोरखपुर की शान रामगढ़ ताल में नगरीय अपजल के चलते स्थिति दयनीय हो गई है। उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के ताजा आंकलन में विभिन्न स्थानों पर घाघरा और... और पढ़ें »

  • ढूढे नहीं मिल रहे रेलवे को चिकित्सक

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:48 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर : 22 नवंबर 2015 को रेलवे स्टेशन के सामने रेलमंत्री प्रभु के साथ मंच पर सदर सांसद योगी आदित्यनाथ ने रेलवे अस्पतालों की समस्याओं को बताया था। उन्होंने कहा था कि अस्पताल रेफरल हो गए हैं। भर्ती होने के बाद मरीजों के ऊपर जाने की संभावना और बढ़ जाती है। हंसते हुए रेलमंत्री प्रभु ने कहा था कि वह किसी रेलकर्मी को ऊपर नहीं जाने देंगे। व्यवस्था सुदृढ होगी। उनके निर्देश पर रेलवे के अ... और पढ़ें »

  • रात में चुराया एटीएम कार्ड, दिन से पैसा निकालते धराया

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:47 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोला, गोरखपुर : उपनगर गोला के बेबरी चौराहे पर स्थित जनरल स्टोर व मिठाई की दुकान में सोमवार की रात चोर ने ताला तोड़कर नकदी, एटीएम कार्ड व कुछ सामान चुरा लिया। चुराए एटीएम से चोर मंगलवार की सुबह कस्बे के ही एक एटीएम से पैसा निकालने पहुंच गया। पीड़ित दुकानदार ने लोगों के सहयोग से चोर को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। भड़सड़ा निवासी श्यामबिहारी गुप्ता जब सुबह अपनी दुकान खोलने पहुंचे, तो द... और पढ़ें »

  • कांग्रेसियों ने जुलूस निकाल कर किया प्रदर्शन

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:44 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर : कांग्रेस नेताओं ने मंगलवार को नगर निगम परिसर से जुलूस निकाल कर जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। शिक्षा विभाग पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए शिक्षा के बाजारीकरण का विरोध किया। उन्होंने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर अग्रेजी स्कूलों अभिभावकों का शोषण बंद कराए जाने की मांग की। जुलूस व प्रदर्शन का नेतृत्व कांग्रेस कमेटी जोन पांच के प्रवक्ता तौकीर आलम ने किया। धरना-प्रदर्शन... और पढ़ें »

  • पोस्टरवार को प्रदेश अध्यक्ष व प्रभारी ने लिया संज्ञान, पूछताछ

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:44 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर : गोरखपुर में कांग्रेस नेताओं द्वारा पोस्टरवार कर राहुल गांधी को सिंघम के रूप मे दिखाने तथा विपक्षी पार्टी के नेताओं को हाथ जोड़ कर माफी मांगने के मामले को पार्टी हाईकमान ने संज्ञान लिया है। पार्टी हाई कमान के निर्देश प्रदेश अध्यक्ष डा.निर्मल खत्री ने पोस्टरवार करने वाले अनवर हुसैन से पूछताछ कर झाड़ लगाई है। प्रदेश अध्यक्ष खत्री ने कहा कि राहुल गांधी को कांग्रेस पार्टी भविष... और पढ़ें »

  • प्रदर्शनी में दिखी छात्रों की रचनात्कता

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:43 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर : दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में मंगलवार को शुरू हुई प्रदर्शनी तुझको तेरा अर्पण में कलाकारों से समाज के विविध रूपों की शानदार अभिव्यक्ति की है। एक से बढ़कर एक पेंटिंग देश अभिभूत हुए कुलपति प्रो. अशोक कुमार ने कहा कि हमारा वश चले तो इन कलाकारों को रंगने के लिए लिए आकाश दे कर रचनात्मक सहयोग का पुण्य हासिल कर लूं। कुलपति ने कहा कि युवा कलाकार विद्यार्थियों में अ... और पढ़ें »

  • लूट की घटना का अल्पीकरण कर मुश्किल में पड़े थानेदार

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:42 AM (IST)

    जागरण संवाददात, गोरखपुर लूट की घटना का अल्पीकरण कर छिनैती दर्ज करने पर मुंडेरवा, बस्ती के थानेदार मुश्किल में पड़ गए हैं। दैनिक समीक्षा में घटना का अल्पीकरण करने का तथ्य सामने आने के बाद आइजी हरिराम शर्मा ने मामले की सीओ से प्रारंभिक जांच कराने का आदेश दिया है। एसपी बस्ती को पंद्रह दिन के अंदर उन्होंने जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है। बस्ती जिले के मुंडेरवा थाना अंतर्गत हुसेमऊ गां... और पढ़ें »

  • आरोपी की पत्नी बन जेल पहुंची दो महिलाएं, टकराव

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:42 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर जिला कारागार में मंगलवार को बंदियों से मुलाकात के दौरान दो महिलाओं के बीच अचानक मारपीट से अफरा-तफरी मच गई। बंदीरक्षकों और लंबरदारों (सजायाफ्ता कैदियों) ने किसी तरह उन्हें काबू किया। दोनों महिलाएं खुद को, लूट के आरोप में बंद अमरनाथ नामक युवक की पत्‍‌नी होने का दावा कर रही थीं। पिछले दिनों फोरलेन पर लूट की दर्जन भर घटनाओं को अंजाम देने के आरोप में पुलिस ने चौरीचौरा क्षेत्र... और पढ़ें »

  • प्याज: चार साल के न्यूनतम भाव पर

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:41 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर: प्याज इस साल भी सुर्खियों मे हैं। पिछले साल सुर्खियों की वजह तेजी थी, तो इस बार की वजह है, मंदी। मौजूदा समय में साइज एवं गुणवत्ता के अनुसार थोक में प्रति क्विंटल भाव हैं 1000 से 1150 रुपये। चार वर्षो के दौरान मई के ये न्यूनतम भाव हैं। --------- अगस्त 2015 में तेजी का रिकार्ड बनाने के बाद टूटे भाव पिछले साल जून से प्याज में तेजी आनी शुरू हुई। अगस्त में थोक भाव प्रति क... और पढ़ें »

(News from Gorakhpur-city, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें