Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोरखपुर

विवाहिता की मौत के मामले में पिता ने दी हत्या की तहरीर

गोरखपुर : नौसड़ के बारी टोला निवासी रमेश की पत्‍‌नी बबिता की जलने से हुई मौत के मामले में उसके पिता ने बेलीपार पुलिस को ससुराल के लोगों पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को तहरीर दी। इस मामले में फिलहाल मुकदमा नहीं दर्ज हुआ है। पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कोई कार्रवाई करने की बात कही है। कुसमौल संवाददाता के अनुसार रमेश की पत्‍‌नी बबिता सोमवार की शाम को रहस्यमय परिस्थि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 08:43 PM (IST)
        

दो काउंसिलिंग के बाद भी खाली रह गए पद

गोरखपुर : जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) में मंगलवार को दूसरी काउंसिलिंग भी समाप्त हो गई। इसके बाद भी अधिकतर वर्ग में पद खाली रह गए। ऐसे में अब विभाग को तीसरी और चौथी काउंसिलिंग भी करानी पड़ सकती है। डायट प्राचार्य रेनू चतुर्वेदी के अनुसार अंतिम दिन विज्ञान वर्ग में अनुसूचित जाति/ जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग श्रेणियों के पुरुष अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग पूरी हुई। अन्य पिछड़ा वर्ग में 30 पद क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 08:42 PM (IST)
        

इंसेफ्लाइटिस ने ली सात और जानें

जागरण संवाददाता, गोरखपुर पूर्वाचल में इंसेफ्लाइटिस के मरीजों की भर्ती व मौतों का सिलसिला जारी है। बीते चौबीस घंटे में बीआरडी मेडिकल कालेज में 22 नए मरीज भर्ती किए गए जबकि सात अन्य की मौत हो गई। नेहरू अस्पताल में भर्ती 217 मरीजों का इलाज चल रहा है। जिन सात लोगों की मौत हुई है उनमें गोरखपुर के पैंसठ वर्षीय नारायण, कुशीनगर के पांच साल के रामू व चालीस वर्षीया सुरसती, महराजगंज के तीन साल के अमन व आठ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 08:37 PM (IST)
        

दहशत से भर उठा महेवा चुंगी इलाका

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : महेवा चुंगी इलाके में हाबर्ट बांध पर स्थित चौधरी कांपलेक्स के प्रथम तल पर स्थित एके इंटरप्राइजेज के गोदाम में आग लगते ही पूरा इलाका दशहत से भर उठा था। बुझाने के प्रयासों के बाद भी आग लगातार भयंकर रूप धारण करती जा रही थी। आसपास के घरों से तत्काल सामान निकाल घर खाली कर दिए गए। आग लगने की सूचना मिलते ही गोदाम मालिक ने सीज फायर मंगाया लेकिन उससे कोई असर नहीं हुआ। जब आग फ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:36 AM (IST)
        

दवा को लेकर जिला अस्पताल में हंगामा

गोरखपुर :डाक्टर द्वारा लिखी गई दवा जिला अस्पताल से न मिलने को लेकर एक मरीज व दवा काउंटर पर बैठे कर्मचारी में हुए विवाद से अफरातफरी मच गई। बाद में दोनो पक्ष प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक के कक्ष में पहुंचे। यहां भी विवाद नहीं थमा। एसआइसी के समझाने के बाद मामला शांत हुआ। जिला अस्पताल में दिखाने गए मरीज की शिकायत थी कि चिकित्सक ने जो दवाएं लिखी थीं वह सभी नहीं मिली। इसी को लेकर दवा वितरण काउंटर पर बैठे कर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:35 AM (IST)
        

महिला की मौत के मामले में पिता व ठेले वाले ने दी तहरीर

जागरण संवाददाता, गोरखपुर शाहपुर थाना क्षेत्र के धर्मपुर चौराहे पर ठेले वाले से विवाद के दौरान गोली चलने से हुई महिला की मौत के मामले में दो तहरीर मिलने से पुलिस उलझन में पड़ गई है। मृतका के पिता ने तहरीर देकर उसके पति के ही रिवाल्वर से भीड़ में शामिल किसी व्यक्ति पर गोली चलाने का तो फल विक्रेता ने मृतका के पति पर अपनी रिवाल्वर से फायर करने का आरोप लगाया है। फिलहाल किसी भी तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:34 AM (IST)
        

रेलकर्मी के घर से लाखों के जेवरात व नकदी चोरी

जागरण संवाददाता, सहजनवां, गोरखपुर: कालेसर में कपिलदेव यादव के घर में रविवार की रात घुसे चोर नकदी सहित लाखों का सामान उठा ले गए। इसकी सूचना मिलने पर मुकामी पुलिस फिंगर प्रिंट यूनिट के साथ मौके पर पहुंची थी। गृहस्वामिनी ने अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है। रेलवे में कार्यरत कपिलदेव इन दिनों गोंडा में तैनात हैं। घर पर उनकी पत्‍‌नी कवलपति देवी दो बहुओं, उनके बच्चों और अपने छोटे पुत्र सर्वेद्र कुमार यादव ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:32 AM (IST)
        

फरार चल रहे सुधीर सिंह सहित तीन के घर हुई कुर्की

जागरण संवाददाता, गोरखपुर हत्या के मामले में फरार चले रहे शातिर बदमाश सुधीर सिंह व उसके दो साथियों के घर पुलिस ने सोमवार को कुर्की की कार्रवाई की। इस मामले में जमानत पर छूटने के बाद तीनों आरोपी लंबे समय से कोर्ट में हाजिर नहीं हो रहे थे। कोर्ट से काफी पहले कुर्की की नोटिस जारी की गई थी। वर्ष 2004 में देवरिया बाइपास तिराहे के पास हुई युवक की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में शाहपुर के आदर्शनगर, बशा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:31 AM (IST)
        

शार्टसर्किट से गोदाम में लगी आग, युवक की मौत

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : राजघाट थानांतर्गत महेवा चुंगी (हाबर्ट बांध) स्थित चौधरी कांपलेक्स के प्रथम तल पर स्थित एके इंटरप्राइजेज के गोदाम में सोमवार को शार्ट सर्किट से आग लग गई। घटना में गोदाम मालिक के भाई 35 वर्षीय गौरव उर्फ गोल्डी की जलकर मौत हो गई। मौके पर पहुंचे अग्निशमन दस्ते ने साढ़े तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू किया। हालांकि आग नियंत्रित होने के बाद भी रह-रह कर धधक जा रही थी। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:30 AM (IST)
        

गांवों में कूड़े का होगा हिसाब

जागरण संवाददाता, गोरखपुर: स्वच्छ गांव, स्वस्थ गांव अभियान के तहत गांवों में कितना कूड़ा- कचरा निकला, इसका हिसाब रखना होगा। दो अक्टूबर को ग्राम पंचायतों में होने वाली खुली बैठक में इसका हिसाब-किताब होगा। इसके लिए गांव वालों को जागरूक किया जाएगा। अभियान के तहत स्वच्छता सप्ताह शुक्रवार से शुरू हुआ है। जिला मुख्यालय पर रविवार को मुख्य विकास अधिकारी व अन्य अधिकारियों ने विकास भवन परिसर में झाड़ू लगाया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:28 AM (IST)
        

कामाख्या से वैष्णव धाम जाएगी पूजा स्पेशल

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : दशहरा और दीपावली में श्रद्धालुओं की बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेल प्रशासन ने कामाख्या से वैष्णव धाम (कटरा) तक पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। ऐसे में दो शक्ति पीठों तक की रेल यात्रा सुलभ हो जाएगी। 05655/05656 स्पेशल ट्रेन 5 अक्टूबर से 5 नवंबर के बीच 5 फेरों में चलाई जाएगी। मुख्य जनसपंर्क अधिकारी आलोक कुमार सिंह के अनुसार 05655 कामाख्या से 5 अक्टूबर से 2 नवंबर त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

जयघोष के बीच मूर्तियां स्थापित

गोरखपुर : एनई रेलवे दुर्गा पूजा कमेटी लोको स्पो‌र्ट्स ग्राउंड डेयरी कालोनी में सोमवार को माता की मूर्ति जयघोष के बीच स्थापित कर दी गई। असुरन चौक पर मूर्ति स्थापना के साथ ही मां के पट भी खोल दिए गए। नवरात्र के 5 वें दिन सोमवार को डेयरी कालोनी में मा अंबे की प्रतिमा स्थापित कर दी गई। इस दौरान सांस्कृतिक प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। जिसमें स्थानीय कलाकारों द्वारा विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। इ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:25 AM (IST)
        

बदल दी आफिस की सूरत

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : कर्मचारी भविष्य निधि कार्यालय की सूरत एक अफसर ने बदल दी। आज ईपीएफ कार्यालय का सुंदरीकरण, हरियाली, फाइलों का रखरखाव व बेहतर कार्य संस्कृति के पीछे क्षेत्रीय आयुक्त डा. वीवीबी सिंह का संकल्प है। इसी संकल्प के बल पर इस कार्यालय को सड़ांध व गंदगी से मुक्ति मिली। वर्षो की उपेक्षा के शिकार इस कार्यालय में जब 16 अगस्त 2011 को डा. वीवीबी सिंह क्षेत्रीय भविष्य निधि आयुक्त बनकर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:25 AM (IST)
        

पिपराइच क्षेत्र में तमंचे के बल पर सराफ की बाइक लूटी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : पिपराइच थाना क्षेत्र में भट्ठा चौराहे के पास सोमवार को बदमाशों ने सराफ से तमंचे के बल पर बाइक लूट ली। पिपराइच से शाम को शाहपुर के पादरी बाजार जाते समय सराफ को रोक कर बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया। सौ नंबर पर इसकी सूचना मिलने पर शाहपुर व पिपराइच थाने की पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी थी लेकिन समाचार लिखे जाने तक उनका पता नहीं चल पाया था। पिपराइच संवाददाता के अनुसार ओ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:24 AM (IST)
        

छत से गिरे बालक की मौत के बाद क्लीनिक में हंगामा

गोरखपुर : छत से गिरकर घायल तेनुआ, झगहा निवासी सात वर्षीय बच्चे की रविवार की रात नई बाजार में एक क्लीनिक में मौत के बाद परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया। विरोध करने पर उन्होंने क्लीनिक से जुड़े लोगों से हाथापाई भी की। हालांकि सोमवार को दोनों पक्षों ने थाने में समझौता कर लिया। ब्रह्मापुर संवाददाता के अनुसार रविवार की रात में दस बजे के आसपास बच्चा छत से गिरकर घायल हो गया। परिजन गंभीर हालत में उसको नई ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:23 AM (IST)
        

यही हाल रहा तो फिर तबाही मचाएगा डेंगू

गोरखपुर : बीते वर्षो में डेंगू के कहर से सबक न लेते हुए अफसरों ने लोगों को उनके हाल पर छोड़ दिया है। गोरखपुर व आसपास के क्षेत्र में बीमारी कभी भी तबाही मचा सकती है। बीआरडी मेडिकल कालेज में केंद्र सरकार के निर्देश पर खुली सर्विलांस यूनिट की रिपोर्ट चौंकाने वाली है। टीम ने गोरखपुर व आसपास के अलग-अलग इलाकों में सर्वे किया है जिसमें भारी तादाद में डेंगू फैलाने वाले मच्छरों के लार्वा पाए गए हैं। गंभी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:23 AM (IST)
        

फरार अपराधी राणा का ट्रैक्टर व जेसीबी जब्त

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : कुख्यात चंदन सिंह का साथी और पेशी पर जाते समय फरार अपराधी राणा प्रताप सिंह उर्फ पिंकू सिंह के हाथ न आने पर पुलिस ने अब दबाव का पत्ता फेंका है। उसके परिवार को भी संरक्षणदाता मानकर उनका ट्रैक्टर व जेसीबी जब्त कर लिया। जमीनों की जब्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। गांव के बाहर परती भूमि पर राणा परिवार द्वारा किए कब्जे को भी खाली करा दिया गया। कुछ नात-रिश्तेदारों को फरार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:22 AM (IST)
        

मेडिकल कालेज से 2.60 लाख की जांच किट चोरी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : बीआरडी मेडिकल कालेज स्थित नेहरू अस्पताल के स्टोर से बीती रात करीब 2 लाख साठ हजार की जांच किट चोरी चली गई। इसमें 74 डिब्बे टायफायड की जांच करने वाली किट जबकि पचास डिब्बे एचआइवी जांच किट के हैं। अस्पताल प्रशासन ने गुलरिहा थाने में तहरीर दे दी है। बताया जाता है कि सुबह साढ़ नौ बजे जब फार्मासिस्ट जेपी श्रीवास्तव ने स्टोर खोला तो सामान बिखरा था। रोशनदान की खिड़की की जाली व ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:21 AM (IST)
        

महिला से दुष्कर्म, किशोरी की आबरू लूटने की कोशिश

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : कैंट के कूड़ाघाट क्षेत्र में किराए का मकान लेकर रहने वाली महिला के साथ मकान मालिक के बेटे द्वारा दुष्कर्म करने की घटना प्रकाश में आई है। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। उधर शाहपुर थाना क्षेत्र में रविवार की रात किशोरी को रास्ते से खींचकर दुष्कर्म करने की कोशिश करने वाले युवक को लोगों ने पकड़कर पीटने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। दोनों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:20 AM (IST)
        

स्थाई प्रतिमा स्थापित करने पर बंगाली समिति कर रही विचार

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : बंगाली समिति अगले साल दुर्गाबाड़ी परिसर में माता जगदंबे की स्थाई प्रतिमा स्थापित करने पर विचार कर रही है। मां की दस फिट की प्रतिमा संगमरमर की होगी। वर्तमान में जहां अंबे भवानी की पूजा होती है वहीं यह प्रतिमा स्थापित की जाएगी। जहां तक नवरात्र के अवसर पर होने वाले पूजन-अर्चन की बात है तो वहां एक छोटी मूर्ति स्थापित की जाएगी। दशहरा बाद इस बाबत सभी पदाधिकारी चंदा एकत्रित करने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:19 AM (IST)
        
(News from Gorakhpur-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें