Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोरखपुर

लैपटाप पर धरती का हाल देख यमराज दुखी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : कल्पना लोक में बगल में झाडू धरे यमराज, लैपटाप में व्यस्त नजर आए। विभिन्न साइटों पर धरती के अलग-अलग नजारे देख वे कभी मुस्कुराते तो कभी बेचैन हो जाते हैं। की-बोर्ड पर चलती अंगुलियां कान खुजाने लगती हैं। इस नजारों से हतप्रभ उनके गणों ने हिम्मत जुटाकर सवाल पूछा.. प्रभु क्यों बदला है आपका अंदाज? लैपटाप के स्क्रीन से नजरे हटाकर बोले यमराज..धरती पर मनुष्य की हरकतों से हम दुखी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:06 AM (IST)
        

किसी ने जोड़े हाथ, किसी ने दिखाया गुस्सा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : नगर निगम व पुलिस प्रशासन ने संयुक्त रूप से मंगलवार को दूसरे दिन शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। जेसीबी मशीन द्वारा हटाए जा रहे अतिक्रमण को लेकर पुलिस व व्यापारियों की अनेक स्थानों पर तीखी नोकझोंक भी हुई। अधिकतर दुकानदारों ने पहले से ही अपने बोर्ड, छज्जे आदि कब्जे हटा लिए थे। अतिक्रमण न हटाने वाले 12 लोगों का चालान काटकर शमन शुल्क के रूप में 23 हजार 800 रुपये वसूले गए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:05 AM (IST)
        

बुनियादी सुविधाओं का अभाव, नागरिक नाराज

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : महानगर के वीआइपी मोहल्लों में शुमार अशोकनगर में बुनियादी सुविधाओं का अभाव है। जगह-जगह सड़कें टूट चुकी हैं। स्थानीय निवासी सड़क की मरम्मत के लिए अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधियों तक गुहार लगा चुके हैं लेकिन अभी तक समस्या का निस्तारण नहीं हो सका है। किसी का विकास पर ध्यान नहीं : डा. मधुसूदन तिवारी वरिष्ठ नागरिक डा. मधुसूदन तिवारी का कहते हैं कि जनप्रतिनिधियों की उदासीनता... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:04 AM (IST)
        

नन्हे कदम निकले 'जग' जीतने

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : एसएस एकेडमी के नन्हे विद्यार्थियों के कदम मंगलवार को वार्षिक खेलकूद में जग जीतने निकले। उन्होंने विभिन्न दौड़ में हिस्सा लेकर अपने भीतर छिपी अद्वितीय प्रतिभा का प्रदर्शन किया। अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) सुरेश चंद्र तिवारी, पूर्वोत्तर रेलवे के वरिष्ठ विजिलेंस अधिकारी जीएन सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का उद्घाटन किया। 25 मीटर दौड़ की विजेता बनीं बरीरा। सैक रेस में स्वास... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:04 AM (IST)
        

विद्यालय के अनुचर ने सीडीओ से पूछा आप कौन?

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की लापरवाही, पठन-पाठन और शैक्षिक वातावरण का पोल मंगलवार को जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के सामने ही खुल गया। खोराबार स्थित परिषदीय विद्यालय जंगल अयोध्या प्रसाद का निरीक्षण करने पहुंचे जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी को शिक्षकों और कर्मचारियों के व्यवहार से खुद झेपना पड़ गया। अनियमितताओं और अव्यवस्था के बीए एक अनुचर ने तो मुख्य विकास अधिक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:03 AM (IST)
        

चार गुमटी व तीन दुकानों से हजारों की चोरी

बांसगांव, गोरखपुर : बांसगांव थाना क्षेत्र के भटवली बाजार चौराहे पर सोमवार की देर रात तीन गुमटी व चार दुकानों के शटर का ताला तोड़कर चोरी की गई है। रामरुप गौड़ की किराने की दुकान से दाल, तेल, कास्मेटिक व पांच हजार रुपये समेत पचास हजार का माल चोर चुरा ले गए। परमानंद की जनरल मर्चेट की दुकान से चालीस हजार का सामान उठा ले गए। रामकुमार साहनी के हार्डवेयर की दुकान से 14 हजार नगद चुराया गया है। साथ ही राज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:01 AM (IST)
        

केंद्रीय टीम ने मंडल में लिए धान के नमूने

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : हुदहुद से हुई धान की क्षति के परिणामस्वरूप धान/चावल का नमूना लेने के लिए भारत सरकार की टीम ने मंडल के चारों जनपदों से धान के नमूने लिए। मंगलवार को सहायक निदेशक खाद्य आनंद प्रकाश आनंद प्रकाश के नेतृत्व में टीम ने डुमरियागंज, बस्ती, महराजगंज, संतकबीरनगर, चौरीचौरा, गौरीबाजार व कुशीनगर से विभिन्न जगहों के नमूने इकट्ठे कर लिए हैं। टीम बुधवार को फैजाबाद व गोंडा में नमूने लेग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:01 AM (IST)
        

लैपटाप व चार हजार रुपये चोरी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : गोरखनाथ थाना क्षेत्र में एक मकान में छत के रास्ते अंदर घुसकर चोर एक लैपटाप व पैंट की जेब रखा चार हजार रुपये चुरा ले गए। चिलुआताल संवाददाता के मुताबिक ललितापुरम कालोनी के निवासी ओम प्रकाश व उनका परिवार गुरुवार की रात में तकरीबन एक बजे सो गया। इसी बीच चोर छत के रास्ते में अंदर पहुंच गए और लैपटाप व चार हजार रुपये नगद चुरा ले गए। इस मामले में उन्होंने सौ नंबर पर सूचना दी है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:00 AM (IST)
        

खंगाले जाएंगे जनता इंटर कालेज के रिकार्ड

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : जनता इंटर कालेज के अभिलेखों में गड़बड़ी और गबन की शिकायत को जिला प्रशासन और माध्यमिक शिक्षा विभाग ने गंभीरता से लिया है। मंगलवार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नेहा प्रकाश और जिला विद्यालय निरीक्षक एएन मौर्य ने विद्यालय की आलमारियों को खुलवाकर अभिलेखों को अपने कब्जे में ले लिया। बुधवार से सभी रिकार्ड खंगाले जाएंगे। जांच में दोषी के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। जिलाधिकार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:59 AM (IST)
        

विशिष्ट व्यक्तियों के लिए इंतजाम अब हर वक्त

जागरण संवाददाता, गोरखपुर: जिले में किसी भी विशिष्ट व्यक्ति के आगमन पर उनकी सुरक्षा से लेकर ठहरने का इंतजाम हर क्षण दुरुस्त रहेगा। पूर्व नियोजित व्यवस्था के तहत कोई आए अथवा अचानक यहां पहुंचे, सब कुछ तुरंत व्यवस्थित हो जाए, इसके लिए प्रशासन कार्ययोजना तैयार कर रहा है। मंगलवार को इसे लेकर अधिकारियों के बीच मंथन हुआ। प्रशासन का मानना है कि किसी भी विशिष्ट व्यक्ति के औचक आगमन की सूचना पर कभी-कभी तैया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:58 AM (IST)
        

लीकेज ठीक करने दिनभर दौड़ी जलकल टीम

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : पेयजल की शुद्धता को लेकर दैनिक जागरण द्वारा चलाए गए समाचारीय अभियान से लोगों में जागरुकता के साथ जलकल की कार्यप्रणाली में तेजी आयी है। वार्डो में लगाए जा रहे कैंप में अपने अवैध पेयजल कनेक्शनों को वैध कराने में लोगों की रुचि दिख रही है, वहीं लीकेज की शिकायत पर जलकल टीम मौके पर पहुंचकर उसका निस्तारण भी कर रही है। मंगलवार को भी जलकल की टीम पूरे दिन इधर से उधर दौड़ती रही। विभ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:58 AM (IST)
        

रंगदारी का पैसा चंदन तक पहुंचाने में एक नेता पर भी शक

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : रंगदारी न देने पर शाहपुर में डाक्टर एसबी मौर्य के डायग्नोस्टिक सेंटर पर फायरिंग के बाद जिला पुलिस व एसटीएफ अब कुख्यात चंदन सिंह के गुर्गों पर शिकंजा कसने के लिए सक्रिय हो गई है। उससे जुड़े लोगों पर पुलिस ने अपनी निगाह टिका दी है। जांच-पड़ताल में रंगदारी का पैसा चंदन तक पहुंचाने में एक नेता को भी शक के घेरे में लिया गया है। चंदन के जेल के सलाखों के पीछे पहुंचने के बाद भी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:31 AM (IST)
        

फेसबुक पर टिप्पणी करने वाले दरोगा के खिलाफ मुकदमा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : पुलिस के पीआरओ सेल के फेसबुक पर अधिकारियों व हिन्दू धर्म से जुड़े देवताओं के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने पर आइजी के पीआरओ शशिभूषण मिश्र ने सीतापुर के दरोगा अरविन्द पाण्डेय के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस के पीआरओ सेल के फेसबुक से जिले के पुलिस कप्तानों के अलावा अन्य अधिकारी भी जुड़े हैं। आइजी सतीश कुमार माथुर भी इससे जुड़े हुए हैं। तकरीबन दस दिन पहले पुलिस की वर्दी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:31 AM (IST)
        

यातायात जागरुकता के लिए निकाला कैंडिल मार्च

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : यातायात नियमों के प्रति आमजन को जागरूक करने के उद्देश्य से विभिन्न संगठनों से जुड़े लोगों ने एसपी यातायात रमाकांत प्रसाद के नेतृत्व में मंगलवार की शाम को कैंडिल मार्च निकाला। गोलघर में भ्रमण करने के बाद इसका समापन चेतना तिराहे पर किया गया। यहां लोगों को यातायात नियमों का पालन करने का संकल्प दिलाया गया। इसके पूर्व कलेक्ट्रेट से मोटरसाइकिल जुलूस निकाला गया। जुलूस के जरिय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:30 AM (IST)
        

हर ग्राम पंचायत में साथी-सखी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर: गांवों में सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन व वहां की समस्याओं की जानकारी अधिकारियों तक देने के लिए प्रत्येक ग्राम पंचायत में साथी व सखी तैनात होंगे। साथी व सखी की योग्यता कम से स्नातक होगी। ब्लाक स्तर पर इनका ह्वाट्सएप समूह होगा और यह समूह खंड विकास अधिकारी, जिला विकास अधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी के साथ जिलाधिकारी से जुड़ा रहेगा। साथी व सखी समस्याओं से जुड़ी तस्वीर भी इन अधि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:29 AM (IST)
        

अलमा मैटर ने जीता पहला व आखिरी मैच

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : अंतर विद्यालय वालीबाल चैंपियनशिप के पहले दिन का पहला व आखिरी मुकाबला अलमा मैटर ने जीता। पहले मुकाबले में डान बास्को व अंतिम मुकाबले में मेजबान नवल्स नेशनल स्कूल, कुसुम्ही को हराया। चैंपियनशिप का आगाज डा. मीना अधमी ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। पहला मुकाबला अलमा मैटर व डान बास्को स्कूल के मध्य खेला गया। उतार-चढ़ाव के इस मुकाबले में अलमा मैटर ने 19-25, 25-20,... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:29 AM (IST)
        

चिलुआताल डकैती का पर्दाफाश, छह गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : चिलुआताल थाना क्षेत्र में एक सप्ताह पहले हुई डकैती का पुलिस ने मंगलवार को पर्दाफाश कर दिया। इस मामले में घटना में शामिल छह डकैतों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से पुलिस ने 40 हजार नगदी समेत लूटे गए जेवरात भी बरामद किया है। पूछताछ में डकैतों ने चिलुआताल, गोरखनाथ, शाहपुर, सहजनवां व कैम्पियरगंज क्षेत्र के आधा दर्जन चोरी की वारदातों में शामिल होना स्वीकार किया है। इसके अल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:28 AM (IST)
        

अब नए भवन में आयुष क्लीनिक

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : पिछले तीन वर्षो से जिला अस्पताल में एक कमरे चल रही आयुष क्लीनिक मंगलवार को नए भवन में शिफ्ट हो गई। सीएमओ डा. रमेश गुप्ता ने क्लीनिक का उद्घाटन किया और वहां की मुश्किलों व दवा आदि की कमियों को दूर करने का आश्वासन दिया। नई क्लीनिक में इलाज के लिए जाने वाले मरीजों को पहले की तरह दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। पहले एक ही कमरे में क्लीनिक चलती थी और होम्योपैथ, आयुर्वेद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:27 AM (IST)
        

आशाओं ने किया सीएमओ व एसआइसी का घेराव

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : शनिवार को जिला महिला अस्पताल में आशा द्वारा आया व महिला गार्ड के साथ मारपीट व हंगामे के प्रकरण पर आशाओं ने मंगलवार को सीएमओ व जिला महिला अस्पताल की एसआइसी का घेराव किया। इस मौके पर आरोपी आशा ने सफाई देते हुए खुद को निर्दोष बताया। साथ ही मामले की रिपोर्ट आने के बाद आगे की रणनीति तय करने की बात कहीं। आल इंडिया आशा कार्यकत्री संघ की अध्यक्ष चंदा यादव के नेतृत्व में आशाएं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 10:32 PM (IST)
        

आशाओं ने किया सीएमओ व एसआइसी का घेराव

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : शनिवार को जिला महिला अस्पताल में आशा द्वारा आया व महिला गार्ड के साथ मारपीट व हंगामे के प्रकरण पर आशाओं ने मंगलवार को सीएमओ व जिला महिला अस्पताल की एसआइसी का घेराव किया। इस मौके पर आरोपी आशा ने सफाई देते हुए खुद को निर्दोष बताया। साथ ही मामले की रिपोर्ट आने के बाद आगे की रणनीति तय करने की बात कहीं। आल इंडिया आशा कार्यकत्री संघ की अध्यक्ष चंदा यादव के नेतृत्व में आशाएं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 10:21 PM (IST)
        
(News from Gorakhpur-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें