Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोरखपुर

ग्राम पंचायत में 2.93 लाख के घपले की जांच

गोरखपुर: पिपराइच विकास खंड की ग्राम पंचायत भैंसहा में 2.93 लाख के घपले की जांच के आदेश दिए गए हैं। घपले की शिकायत ग्राम प्रधान ने की है। ग्राम प्रधान का आरोप है कि तत्कालीन ग्राम विकास अधिकारी वीरेन्द्र यादव ने उन्हें धोखे में रखकर धनराशि आहरित कर ली है। उनकी शिकायत का संज्ञान लेते हुए मुख्य विकास अधिकारी कुमार प्रशांत ने जिला विकास अधिकारी डा. बब्बन उपाध्याय को जांच का निर्देश दिया है। जिला विकास... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:06 PM (IST)
        

यहां तो प्रमुख सचिव का आश्वासन भी बेअसर

जागरण संवाददाता, खोराबार, गोरखपुर : माड़ापार से कुसम्ही एनएच 28 व कुसम्ही-मोतीराम अड्डा मार्ग दुरुस्त कराने की पहल अब तक नहीं हुई। क्षेत्रीय विधायक जयप्रकाश निषाद 28 अगस्त को ग्रामीणों के साथ पैदल मार्च कर डीएम से मिले थे और सड़कों के जीर्णोद्धार की मांग भी किया था। 18 सितंबर को प्रमुख सचिव ने इस मार्ग की मरम्मत का निर्देश दिया था। बताते चलें कि राष्ट्रीय राजमार्ग 28 माड़ापार से कुसम्हीं व कुसम्ही ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:06 PM (IST)
        

इंसेफ्लाइटिस ने ली पांच और जानें

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : पूर्वाचल में इंसेफ्लाइटिस के मरीजों की भर्ती व मौतों का सिलसिला जारी है। बीते चौबीस घंटे में बीआरडी मेडिकल कालेज में तेईस नए मरीज भर्ती किए गए जबकि पांच अन्य की मौत हो गई। नेहरू अस्पताल में भर्ती 228 मरीजों का इलाज चल रहा है। जिन पांच लोगों की मौत हुई है उनमें गोरखपुर के सात साल के अन्न, कुशीनगर के पंद्रह साल के गौरव, चार साल के अनूप व पांच वर्षीय शिवानी तथा बिहार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:06 PM (IST)
        

हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज करने का आदेश

गोरखपुर : हत्या के प्रयास के मामले में एसीजेएम अवधेश पांडेय ने पीपीगंज क्षेत्र के भुईधरपुर बढ़या निवासी अश्वनी कुमार सिंह के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर विवेचना का आदेश थानाध्यक्ष पीपीगंज को दिया है। न्यायालय में पीपीगंज के ग्राम भुईधरपुर निवासी वादी ओंकार नाथ सिंह की ओर से मृत्युंजय राज सिंह एडवोकेट ने कहा कि वादी का अभियुक्त से जमीन संबंधी विवाद है। गत 12 अगस्त को अभियुक्त ने जान मारने की नीयत से वा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:06 PM (IST)
        

सिलेंडर से लगी आग, युवक झुलसा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : खंड विकास भटहट के फुलवरिया ग्राम सभा स्थित परशुराम यादव के घर पर सिलेंडर से लगी आग से युवक गंभीर रूप से झुलस गया। घर में लगी आग से घबराई महिला ने छत से छलांग दी जिसके कारण उसका पैर टूट गया। दोनों को गंभीर स्थिति में मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। भटहट प्रतिनिधि के अनुसार बुधवार की सुबह आठ बजे के करीब परशुराम यादव की पत्नी सरोज यादव अपनी बहन के लड़के शिवम यादव के स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:06 PM (IST)
        

चोरी के आरोपी के विरुद्ध कुर्की की कार्रवाई

गोरखपुर : चोरी के मामले में फरार चल रहे आरोपी शिवचंदर मौर्य के खिलाफ उरुवा पुलिस ने कुर्की की कारवाई शुरू की है। पुलिस ने न्यायालय से जारी कुर्की का आदेश सोनौली, महराजगंज के भगवानपुर स्थित उसके घर पर बुधवार को चस्पा किया। एक माह के भीतर न्यायालय में उपस्थित न होने पर उसकी संपत्ति कुर्क करने की चेतावनी दी गई है। धुरियापार संवाददाता के अनुसार उरुवा क्षेत्र के असिलाभार निवासी गंगाधर की मोटरसाइकिल 22... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:06 PM (IST)
        

डूबते सूर्य को अ‌र्घ्य देने उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : छठ पर्व पर बुधवार को डूबते सूर्य को अ‌र्घ्य देने के लिए नदी घाटों पर आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। राप्ती नदी के दोनों तटों पर हजारों व्रती महिलाओं ने भगवान सूर्य की आराधना की, दीप दिखाया और अ‌र्घ्य देकर मंगल कामना कीं। यही हाल तालाबों, स्थायी व अस्थायी पोखरों पर भी था। इस दौरान जयघोष व मंगल गीत गूंजते रहे। घाटों पर प्रकाश व सुरक्षा का मुकम्मल बंदोबस्त था। महिलाएं अपराह्न 3 ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:06 PM (IST)
        

यशवंतपुर-गोरखपुर एक्सप्रेस की ट्राली टूटी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : यशवंतपुर से गोरखपुर आ रही 12592 यशवंतपुर-गोरखपुर एक्सप्रेस के एस वन बोगी के चक्के की ट्राली टूट गई। जानकारी होने पर रेल प्रशासन ने लखनऊ मंडल के करनैलगंज स्टेशन पर ट्रेन रोक बोगी काटकर अलग किया। ट्रेन वहां साढे़ तीन घंटे खड़ी रही। लगभग 6 घंटे की देरी से गोरखपुर पहुंची। यात्री परेशान रहे। संयोग अच्छा रहा कि यात्रियों ने टूटी हुई ट्राली देख लिया, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:06 PM (IST)
        

बेअसर है गोरखपुर में वर्दी की हनक

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : कभी अंडरव‌र्ल्ड के सरगना अथवा अपने नाम का खौफ पैदा करने वाले कुख्यात बदमाशों द्वारा ही रंगदारी मांगने की घटनाएं सामने आती रहीं हैं, लेकिन गोरखपुर में तो अब हर कोई रंगदारी मांगने लगा है। चालक भी किसी अपराधी के नाम से अपने मालिक से रंगदारी मांगने का दुस्साहस करने लगे हैं। जाहिर है वर्दी की खत्म होती हनक बेअसर साबित हो रही है। वर्ष 2004-2005 के दरम्यान रंगदारी को लेकर अमि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:06 PM (IST)
        

बेटियों के साथ जहर पीने के बाद पत्‍‌नी को मारा चाकू

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : जटेपुर उत्तरी, गोरखनाथ निवासी राजू (35) ने अपनी ससुराल पाली, सहजनवां के पास चार बेटियों के साथ जहरीला पदार्थ पी लिया। पत्‍‌नी ने जहर पीने से मना किया तो चाकू से हमला कर उसे घायल कर दिया। बुधवार को सुबह दंपती और चारो बच्चे पाली गांव के पास रास्ते पर बेहोश पड़े मिले। जिला अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। बताते हैं कि गृह कलह से आजिज आकर राजू ने पत्‍‌नी और बच्चों के साथ खु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:06 PM (IST)
        

भूख हड़ताल पर बैठे निगमकर्मी की हालत बिगड़ी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : वेतन वृद्धि की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे निगमकर्मी राम प्रकाश सिंह की हालत बुधवार की रात बिगड़ गई। जानकारी होने पर निगम प्रशासन ने उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां, उनका इलाज चल रहा है। राम प्रकाश सिंह नगर निगम सफाई सुपरवाइजर संघ के अध्यक्ष भी हैं। दीपावली के पहले से ही वह अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर थे। 20 से 22 अक्टूबर तक वह क्रमिक अनशन पर बैठे रहे। इसक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:06 PM (IST)
        

प्लेटफार्म नंबर 2 के प्वाइंट पर चटकी रेल पटरी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : रेलवे स्टेशन यार्ड में बुधवार को पेट्रोलिंग के दौरान प्लेटफार्म नंबर 2 के प्वाइंट की रेल पटरी चटकी हुई मिली। पटरी को देखकर लग रहा था कि उसपर कुछ गाड़ियां गुजर चुकी हैं। हालांकि, कोई दुर्घटना नहीं हुई लेकिन संबंधित अधिकारियों ने सतर्कता दिखाते हुए देर शाम तक रेल लाइन को बदल दिया। इसके चलते गोरखधाम एक्सप्रेस कासन (नियंत्रित) पर चलाई गई। पटरियों की निगरानी करने वाले ट्रैकम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:06 PM (IST)
        

हुदहुद से नुकसान की होगी भरपाई : खाद्य आयुक्त

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : शासन ने धान खरीद पर अपनी प्राथमिकताएं तय कर दी है। खाद्य आयुक्त ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश के सभी संभागीय खाद्य नियंत्रकों को खरीद करने के निर्देश दिए हैं। हुदहुद तूफान से किसानों को हुए नुकसान की भरपाई का भी आश्वासन खाद्य आयुक्त अजय चौहान ने दिया है। बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग में धान खरीद की समीक्षा के दौरान बताया गया कि मुरादाबाद, बरेली व लखनऊ मंडल म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:06 PM (IST)
        

..ताकि गर्भावस्था में न हो खतरा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : गर्भावस्था के दौरान जटिलताओं के चलते प्रदेश में हर साल सोलह हजार से अधिक प्रसूताओं की मौत को देखते हुए शासन गंभीर है। अब उच्च खतरे वाले गर्भावस्था के मामलों पर खास नजर रखी जाएगी। ऐसी महिलाओं को चिंहित कर नियमित जांच व इलाज किया जाएगा। जरूरत पड़ने पर उनका इलाज उच्च स्तरीय चिकित्सा संस्थानों में कराया जाएगा। इसके लिए खास योजना तैयार की जा रही है। इस काम के लिए हर जिले मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:06 PM (IST)
        

कश्मीरी युवक की गोरखपुर में गोली मारकर हत्या

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : जम्मू कश्मीर के बारामुला निवासी ट्रक के खलासी अल्ताफ (22) को बेलीपार में बाघागाड़ा ओवरब्रिज पर बुधवार की शाम गोली मारकर हत्या कर दी गई। उसकी हत्या क्यों और किसने की, यह स्पष्ट नहीं हो सका है। पास ही खड़े एक अन्य ट्रक के मालिक ने गोली चलने के बाद एक ही बाइक पर सवार दो युवकों के तेज रफ्तार में भागते हुए देखने की बात कही है। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ब्रजेश सिंह ने कहा कि सभी ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:06 PM (IST)
        

सपाइयों संग रौशन अली की मजार पर पहुंचे भाजपा विधायक

जागरण संवाददाता, गोरखपुर: ग्रामीण क्षेत्र के भाजपा विधायक विजय बहादुर यादव बुधवार को मुहर्रम की चौथी पर सपा नेताओं के साथ रौशन अली की मजार पर पहुंचे और चादर चढ़ाई। विधायक ने इमामबाड़ा इस्टेट के सज्जादा नशीन अदनान फर्रुख शाह मियां साहब से मुलाकात की। मियां साहब ने उनका माला पहनाकर स्वागत किया। विधायक ने कहा कि अभी तक वह सुनते रहे हैं कि इमामबाड़ा इस्टेट से हमेशा अमन- शांति का संदेश दिया जाता है, पह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:03 PM (IST)
        

डाककर्मियों का धरना तीसरे दिन जारी

गोरखपुर : डाक रेल कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के तत्वावधान में पोस्ट मास्टर जनरल कार्यालय पर आयोजित धरना तीसरे दिन बुधवार को भी जारी रहा। 39 सूत्री मांगों को लेकर देश व्यापी धरने के क्रम में गोरखपुर इकाई यहां धरना दे रही है। कर्मचारियों की मुख्य मांगों में महंगाई भत्ते का विलय, सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट लागू करना, जीडीएस व कंटीजेंट कर्मचारियों का नियमितीकरण, नई पेंशन योजना को समाप्त कर पुरान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:03 PM (IST)
        

अकीदतमंदों ने किया जंजीर व कमां से मातम

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : अंजुमन हुसैनिया के तत्वावधान में चौथी मोहर्रम पर बुधवार को मातमी जुलूस निकाला गया। 'या हुसैन', 'या अब्बास' के नारों से फिजा गूंज रही थी। यह जुलूस 61वीं हिजरी में हजरत इमाम हुसैन व उनके 72 साथियों की कुर्बानी की याद में हर साल निकाला जाता है। जुलूस बसंतपुर स्थित मोहम्मद मेंहदी के घर से शुरू हुआ जो हाल्सीगंज, घंटाघर, उर्दू बाजार, रेती चौक होते हुए गीताप्रेस स्थित इमामबाड़ा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:03 PM (IST)
        

सिविल लाइंस वार्ड से सफाई कोसों दूर

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : शहर की पॉश कालोनी में से एक सिविल लाइंस वार्ड में जगह-जगह गंदगी के ढेर हैं। वार्ड में आयकर विभाग, वन विभाग, पीडब्ल्यूडी, यातायात विभाग के दफ्तर हैं। इसके बावजूद यहां सफाई का नामो-निशान नहीं है। नगर निगम द्वारा जगह-जगह रखे कूड़ेदान कूड़े के ढेर से भर गए हैं। इनकी सफाई नहीं कराई जा रही है। दीनदयाल उपाध्याय गोविवि के गेट के सामने से जाने वाली सड़क पर स्थित आयकर विभाग कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:03 PM (IST)
        

सांप्रदायिक सौहार्द के लिए सामुदायिक पुलिसिंग महत्वपूर्ण

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : नागरिक सुरक्षा के निदेशक बृजलाल ने कहा कि सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए समाज में सामुदायिक पुलिसिंग की महत्ता और गहन उपयोगिता है। उन्होंने कहा कि विभिन्न समुदाय के खराब लोगों पर समाज के लोग ही नजर रखें और पुलिस के साथ तालमेल कर कार्रवाई कराएं तो स्थिति बिगड़ने नहीं पाएगी। बृजलाल बुधवार को यहां सर्किट हाउस में नागरिक सुरक्षा के पदाधिकारियों के साथ बैठक में यह बात ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:03 PM (IST)
        
(News from Gorakhpur-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें