1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोरखपुर

परिश्रम और सही मार्गदर्शन दिलाती है सफलता : राजेश

- जागरण संवाददाता, गोरखपुर : प्रशासनिक सेवा में सफलता के नियोजित परिश्रम के साथ-साथ सही मार्गदर्शन जरूरी है। इसके साथ ही लक्ष्य के प्रति समर्पण एवं आत्मविश्वास सफलता की राह आसान बना देता है। यह कहना है पीसीएस टॉपर डा.राजेश कुमार का, जो यहां प्रशासनिक सेवा परीक्षाओं की तैयारी कराने वाली प्रतिष्ठित संस्था सरस्वती आइएएस द्वारा आयोजित 'टापर्स से मिलिए' कार्यक्रम में युवाओं से मुखातिब थे। उन्होंन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 02:05 AM (IST)
        

पुरस्कार पाकर खुशी से चमक उठा चेहरा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : कला, संस्कृति एवं सामाजिक कार्यो के लिए समर्पित आधारशिला संस्थान ने मंगलवार को उन प्रतिभाओं को पुरस्कृत किया जिन्होंने निबंध, सिलाई-कढ़ाई, बुनाई, ब्यूटीकेयर, मेंहदी, आभूषण निर्माण आदि में प्रतिभाग किया। ऐसे में करीब 20 प्रतिभाओं को पुरस्कृत किया गया। मुख्य अतिथि से पुरस्कार पाकर उनका चेहरा खिल उठा। सभा को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि चिकित्सक डा. रूप कुमार बनर्जी ने कह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 02:03 AM (IST)
        

हड़ताल पर रहे पूर्वाचल बैंककर्मी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : अखिल भारतीय स्तर पर ग्रामीण बैंकों में कार्यरत सभी संगठनों द्वारा गठित यूनाइटेड फोरम आफ आरआरबी यूनियन के आह्वान पर पूर्वाचल बैंक के सभी अधिकारी व कर्मचारी हड़ताल पर रहे। 11 जनपदों में कार्यरत बैंक की सभी 571 शाखाओं व 10 नियंत्रक कार्यालय व प्रधान कार्यालय में कामकाज पूर्णतया ठप रहा। कर्मचारियों ने बैंक के सभी 11 जिला मुख्यालयों पर क्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालय के सामने व पूर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 02:02 AM (IST)
        

देवराय कमेटी के विरोध में रेलकर्मियों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : पूर्वोत्तर रेलवे के कर्मचारी डा. विवेक देवराय कमेटी की संस्तुतियों के विरोध में सड़क पर उतर आए हैं। मंगलवार को एनई रेलवे मजदूर यूनियन (नरमू) ने काली पट्टी बांध कार्य करने के बाद शाम को प्रदर्शन किया। वहीं, पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ (पीआरकेएस) ने महाप्रबंधक कार्यालय के सामने देवराय कमेटी का प्रतीकात्मक पुतला फूंक अपना आक्रोश व्यक्त किया। नरमू और पीआरकेएस के आंदोलन को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 02:02 AM (IST)
        

आज से प्रीमियम नहीं 'सुविधा ट्रेन' कहिये जनाब

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : अब गर्मी और त्योहारों में तत्काल और प्रीमियम ट्रेन नहीं बल्कि 'सुविधा ट्रेन चलाई जाएगी। पहली जुलाई से पूर्वोत्तर रेलवे सहित देश में सुविधा की शुरुआत हो जाएगी। खास बात यह है कि इस ट्रेन के लिए कंफर्म तत्काल टिकट लेने पर किराया वापस हो जाएगा। पर, इस सुविधा ट्रेन में कोई अतिरिक्त सुविधा नहीं मिलेगी। अब तक तत्काल और प्रीमियम ट्रेनों का टिकट वापस नहीं होता था। लेकिन, नई... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 02:01 AM (IST)
        

प्राचार्य की पुनर्नियुक्ति के बावजूद असमंजस

जागरण संवाददाता, गोरखपुर डा. केपी कुशवाहा की सेवानिवृत्ति, किसी को पद की जिम्मेदारी नहीं सौंपे जाने से बीआरडी मेडिकल कालेज के प्राचार्य पद को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। शाम को शासन से फोन आया कि सेवानिवृत्त हो रहे प्रोफेसर व विभागाध्यक्ष यदि चाहें तो पांच साल तक प्रशासनिक अधिकार के साथ पुनर्नियुक्ति के लिए आवेदन कर सकते हैं, पर इस संबंध में किसी ने पहल नहीं की। मंगलवार को प्राचार्य डा. क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 02:00 AM (IST)
        

अब बस स्टेशनों पर पीजिए 'परिवहन नीर'

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : रोडवेज के यात्रियों की परेशानियों को देखते हुए परिवहन निगम ने रेलवे की 'रेल नीर' की तर्ज पर 'परिवहन नीर' की संकल्पना तैयार की है। सबकुछ ठीक रहा तो जल्द ही बस स्टेशनों पर परिवहन नीर मिलना शुरू हो जाएगा। इसके साथ ही यात्रियों के पीने की पानी की समस्या लगभग दूर हो जाएगी। खास बात यह है कि परिवहन नीर अन्य ब्रांडों से सस्ता और सर्व सुलभ होगा। बस स्टेशनों पर वाटर एटीएम योजन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 02:00 AM (IST)
        

आज गोदान रद, कल नहीं जाएगी दादर

गोरखपुर : इटारसी रूट पर गाड़ियों के निरस्तीकरण के चलते मुंबई की राह और मुश्किल हो गई है। आरक्षित टिकट पर यात्रा करने वाले परेशान हैं। उन्हें समझ में नहीं आ रहा कि आखिर मुंबई कैसे जाएं, जुलाई तक किसी भी ट्रेन में जगह नहीं है। बुधवार को मुंबई जाने वाली प्रमुख ट्रेन गोदान और गुरवार को 15018 दादर एक्सप्रेस निरस्त रहेगी। पश्चिम मध्य रेलवे के भोपाल मंडल स्थित इटारसी स्टेशन के रूट रिले इंटरलाकिंग (स्वचा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:59 AM (IST)
        

टिकट वापस नहीं होने पर हंगामा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : इटारसी दुर्घटना ने मुंबई की राह और कठिन कर दी है। एक तो प्रमुख गाड़ियां वैसे ही निरस्त चल रही हैं। ऊपर से जो दूसरे रूट से चल रही हैं, उनमें सीट के लिए मारामारी मची हुई है। इसके बाद भी सीट नहीं मिल रही। मंगलवार को भी भीड़ के चलते अवध एक्सप्रेस के दर्जनों यात्री प्लेटफार्म पर ही छूट गए। इसके बाद वे भागकर टिकट वापस कराने काउंटर पर पहुंचे। लंबी लाइन में खड़े होने के बाद जब टि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:59 AM (IST)
        

दस सहायक अभियंता व पांच अवर अभियंता इधर से उधर

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : विद्युत वितरण जोन गोरखपुर के मुख्य अभियंता डीके सिंह ने मंगलवार को यहां दस सहायक अभियंताओं व पांच अवर अभियंताओं का स्थानांतरण किया है। महानगर में खंड चार में तैनात रहे उपखंड अधिकारी नवीन चंद प्रसाद की जगह परीक्षण खंड गोरखपुर में सहायक अभियंता मीटर राजेश कुमार प्रजापति को भेजा गया है। नवीन चंद प्रसाद का स्थानांतरण विद्युत वितरण खंड आनंदनगर में सहायक अभियंता राजस्व पद पर क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:57 AM (IST)
        

लंबी सेवावधि के बाद सेवानिवृत्त हुए 17 शिक्षक

जागरण संवददाता, गोरखपुर : जिस परिसर में जीवन के तीन से चार दशक बीते हों, समय वहां से विदाई का आ जाए तो भावुक होना स्वाभाविक ही है। ऐसा ही माहौल रहा मंगलवार को दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय परिसर में जहां लंबे सेवाकाल के उपरांत 17 शिक्षक एक साथ सेवानिवृत्त हो रहे थे। सेवानिवृत्ति ग्रहण कर रहे वरिष्ठ शिक्षकों से आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए साथी अनुज शिक्षकों ने सम्मान स्वरूप समारोह का आय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:56 AM (IST)
        

बिजलीकर्मियों ने दिया मुख्य अभियंता कार्यालय पर धरना

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : विद्युत मजदूर पंचायत संगठन के बैनर तले बिजली मजदूरों ने मंगलवार को मुख्य अभियंता कार्यालय पर धरना देकर प्रदर्शन किया। धरना-प्रदर्शन के दौरान संगठन नेताओं ने कहा कि मुख्य अभियंता वितरण की नीतियां कर्मचारी विरोधी हैं। उनके द्वारा संगठन प्रतिनिधियों से उपेक्षापूर्ण ढंग से बात करना निंदनीय है। यह कृत्य कर्मचारियों को उकसाने का प्रयास कहा जाएगा। उन्होंने कहा कि यह बर्दाश्त नह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:53 AM (IST)
        

हर घर में शौचालय नहीं, कैसे बने स्मार्ट सिटी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर: नगर निगम का दर्जा मिले दो दशक बीत गया। महानगर की आबादी बढ़ी और क्षेत्रफल का भी विस्तार हुआ। बावजूद इसके यह शहर विकसित शहरों में आज तक शुमार नहीं हो सका। अनियोजित विकास, गंदगी, सड़क, नाली, सीवर लाइन जैसी बुनियादी सुविधाओं के लिए रोना आज भी है। प्रधानमंत्री ने देश में स्मार्ट सिटी के चयन की तैयारी की है तो यहां के नागरिकों का भी ऐसी सिटी का बाशिंदा होने का सपना आंखों में तैर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:52 AM (IST)
        

सावधानी से तय करें तो दोनों रास्ते सुखद

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : बाबा बर्फानी का दर्शन करने अमरनाथ यात्रा पर जाने के लिए दो मार्ग हैं। एक पहलगाम होकर तो दूसरा बालटाल होते हुए सीधे गुफा तक पहुंचाता है। पहलगाम से अमरनाथ गुफा की दूरी 29 किमी है और बालटाल से गुफा की दूरी मात्र 16 किमी है। इन दोनों स्थानों से गुफा तक पैदल यात्रा करनी होती है। वहा जा चुके श्रद्धालुओं ने बताया कि दोनों रास्ते खतरनाक हैं पर सावधानीपूर्वक तय करें तो यह यात्रा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:49 AM (IST)
        

झूठ एवं लूट की है सपा सरकार : योगी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : मंगलवार को गोरक्षपीठाधीश्वर एवं सांसद योगी आदित्यनाथ की अगुआई में भाजपा के लोगों ने डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन किया। बतौर मुख्य अतिथि योगी ने कहा-ये झूठ और लूट की सरकार है। एक ऐसी लाचार सरकार जिसके कई मुख्यमंत्री हैं। 'अंधा बांटे रेवड़ी, घरे-घराना खाय' मुहावरा इसकी कार्यप्रणाली पर पूरी तरह फिट बैठता है। इसके विकास का सारा नजरिया लोहिया गांव के विकास और वर्ग विशेष के हि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:48 AM (IST)
        

उद्योगपतियों के लिए न छीनी जाए किसानों की जमीन : माले

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम के तहत जिला मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन के दौरान भाकपा (माले) के जिला सचिव राजेश साहनी ने कहा है कि उद्योगपतियों के हितों के लिए किसानों की जमीन छीनने का पुरजोर विरोध होगा। केंद्र सरकार द्वारा थोपे जा रहे कंपनी राज के खिलाफ निर्णायक संघर्ष किया जाएगा। मोदी सरकार मजदूरों के हित में बने कानूनों को खत्म करने की कोशिश कर रही है। इसलिए पूरे देश में 'गांव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:47 AM (IST)
        

66 रेलकर्मियों को गोल्ड प्लेटेड मेडल

गोरखपुर : पूर्वोत्तर रेलवे मुख्यालय से 30 जून को सेवानिवृत्त होने वाले 6 राजपत्रित अधिकारी सहित 66 रेलकर्मियों को सम्मानित किया गया। इस दौरान मुख्य कार्मिक अधिकारी एसएमएन इस्लाम ने उन्हें पेंशन संबंधी प्रपत्र, परिचय पत्र, गोल्ड प्लेटेड मेडल और सेवा प्रमाणपत्र आदि प्रदान किया। साथ ही उनके सुखमय जीवन की कामना की। राजपत्रित अधिकारी जनसंपर्क अधिकारी एसपी मिश्र, उप मुख्य नेटवर्क प्रबंधक कृष्णमूर्ति श्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:47 AM (IST)
        

एमसीआइ ने किया बाल रोग विभाग का निरीक्षण

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : मेडिकल काउंसिल आफ इंडिया की टीम ने मंगलवार को बाल रोग विभाग का निरीक्षण किया। निरीक्षण पहले से चल रही पीजी डिप्लोमा की सीटों की मान्यता जारी रखने व अमान्य सीटों की मान्यता के संबंध में था। एमसीआइ की तरफ से मौलाना आजाद मेडिकल कालेज के डा. एनबी माथुर ने बाल रोग विभाग का निरीक्षण किया। उन्होंने ओपीडी में आने वाले मरीजों की संख्या, वार्ड में भर्ती मरीजों की तादाद, विभाग मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:45 AM (IST)
        

गिरफ्तारी की मांग को लेकर 'आप' का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पुलिस की लापरवाही से महिलाओं के साथ हो रहे अपराध के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी की मांग करते हुए पीड़ित परिवारों की सुरक्षा के साथ ही 50 लाख रुपये मुआवजे की मांग भी की। तत्पश्चात जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ग्रामीण को ज्ञापन सौंपा। प्रबल प्रताप शाही ने पुलिस-प्रशासन पर अपराधियों के संरक्षण का आरोप लगाते हुए कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:44 AM (IST)
        

सम्मानित हुए सेवानिवृत्त होने वाले 96 शिक्षक

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : जनपद के माध्यमिक विद्यालयों से 30 जून को सेवानिवृत्त होने वाले 96 शिक्षक और 3 शिक्षणेत्तर कर्मचारियों सहित कुल 99 लोग सम्मानित किए गए। इसमें 8 प्रधानाचार्य भी शामिल हैं। एडी राजकीय कन्या इंटर कालेज के सभागार में आयोजित सम्मान समारोह में जिला विद्यालय निरीक्षक ने उन्हें पेंशन संबंधी अभिलेख व जीपीएफ का चेक और अंग वस्त्र भेंट कर सम्मानित किया। जिला विद्यालय निरीक्षक ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:44 AM (IST)
        
(News from Gorakhpur-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें