Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोरखपुर

महिला के गले से चेन उड़ाई

गोरखपुर : अलहदादपुर, कोतवाली निवासी जगदीश ठाकुर की पत्‍‌नी सुधा ठाकुर के गले से रविवार को गोरखनाथ में किसी ने सोने की चेन उड़ा दी। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दे दी है। श्रीमती ठाकुर अपने कुछ रिश्तेदारों के साथ गोरखनाथ मंदिर में दर्शन करने गई थीं। दर्शन कर बाहर निकलने के बाद उन्हें पता चला कि उनके गले से सोने की चेन गायब है। उन्हें शक है कि उनके साथ दर्शन करने में शामिल किसी महिला उनके गले से चेन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 11:18 PM (IST)
        

श्रीराम कथा के निमित्त भूमि पूजन

गोरखपुर : कुष्ठ रोगियों व उनके बच्चों को विदेशी षडयंत्रों से बचाने के उद्देश्य से दिव्य प्रेम सेवा मिशन न्यास के तत्वावधान में चंपा देवी पार्क के निकट जीडीए मैदान में 8 फरवरी से आयोजित होने वाली श्रीराम कथा के निमित्त रविवार को भूमि पूजन किया गया। मुख्य यजमान आयोजन समिति के अध्यक्ष सीताराम जायसवाल थे। भूमि पूजन पं. जोखन पांडेय शास्त्री ने कराया। इस अवसर पर आशीष, राकेश सिंह पहलवान, उपेंद्र दत्त श... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 11:10 PM (IST)
        

एनआरआइ के परिजनों से दु‌र्व्यवहार

गोरखपुर : थाईलैंड में रहने वाले गगहा थाना क्षेत्र के पोखरी गांव निवासी अप्रवासी भारतीय राजू चंद के घर रविवार को पहुंचे दो कथित पुलिस वालों ने उनके परिजनों से काफी दु‌र्व्यवहार किया। आरोप है कि उन्होंने उनके परिजनों से दस हजार रुपये की मांग की है। राजू चंद द्वारा फोन से इसकी शिकायत करने पर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ब्रजेश सिंह ने घटना की छानबीन कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। बताते हैं कि वर्दीधा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 11:10 PM (IST)
        

एसडीएम का छापा, 619 बोरा खाद्यान्न बरामद

गोरखपुर : पिपरौली ब्लाक अतंर्गत ग्राम जैतपुर में भारी मात्रा में सरकारी खाद्यान्न बरामद हुआ है। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/एसडीएम सहजनवां सुनील कुमार वर्मा ने सरकारी खाद्यान्न के कालाबाजारी की सूचना पाकर छापामारी की तो मौके से 519 बोरा चावल, गेहूं व धान पकड़ा गया। एसडीएम ने गोदाम सील किया तथा बाहर एक डीसीएम पर लदे 100 बोरी चावल को जब्त कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। रविवार की शाम एसडीएम को सूचना मिली कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 10:32 PM (IST)
        

जीवन की नई पारी को खास बनाएगा वेलेंटाइन डे

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : प्रेम का त्योहार वेलेंटाइन डे यानी 14 फरवरी को अक्षय तृतीया के बाद सबसे अच्छा विवाह मुहूर्त है। प्रेम का यह त्योहार प्रेम के अटूट बंधन को और मजबूत बनाएगा। इस दिन जीवन की नई पारी शुरू करने वाले जोड़ों के लिए यह दिन खास हो जाएगा। इस दिन दोपहर 12.47 बजे मूल नक्षत्र लग रहा है जो 15 फरवरी को दिन में 12.16 बजे तक है। इसलिए 14 फरवरी को पूरी रात मूल नक्षत्र मिलेगा, जो विवाह के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 09:55 PM (IST)
        

आयुर्वेद-होम्योपैथ डाक्टरों के सहारे ओपीडी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : गोरखपुर के जिस जिला महिला अस्पताल में मंडल के विभिन्न जिलों से महिलाएं इलाज की उम्मीद लिए आती हैं वहां डाक्टरों की कमी से मुसीबत बढ़ गई है। हाल यह है कि एलोपैथ चिकित्सा पद्धति से इलाज के लिए स्थापित इस अस्पताल की ओपीडी आयुर्वेद व होम्योपैथ चिकित्सकों के भरोसे चल रही है। डाक्टरों की कमी को देखते हुए यहां स्थानीय स्तर से लेकर शासन से महिला चिकित्सकों की तैनाती की गई पर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 09:47 PM (IST)
        

गोरखपुर पहुंची पंचतीर्थ सुंदरकांड पाठ यात्रा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : निर्मल गंगा, अविरल गंगा व स्वच्छ भारत अभियान का संकल्प लेकर गत 27 जनवरी को इलाहाबाद से निकली पंचतीर्थ संगीतमय सुंदरकांड पाठ परिक्रमा यात्रा रविवार को गोरखपुर पहुंची। रूस्तमपुर ढाले पर यात्रा का कर्नल कमलेश्वर प्रसाद त्रिपाठी के नेतृत्व में नागरिकों ने जोरदार स्वागत किया। इसके बाद यात्रा कर्नल कमलेश्वर प्रसाद त्रिपाठी के रूस्तमपुर आवास पर पहुंची और थोड़ी देर विश्राम क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 09:42 PM (IST)
        

आइओसी ने ली पार्क संवारने की जिम्मेदारी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : इंडियन आयल कारपोरेशन ने स्वच्छता अभियान के तहत तारामंडल रोड स्थित (रामगढ़ ताल पुलिस चौकी के सामने) पार्क को संवारने का जिम्मा लिया है। इंडियन आयल के अधिकारी हर शनिवार को श्रमदान करेंगे। कंपनी के अधिकारी श्रमदान के जरिए लोगों को जागरूक भी करेंगे। इंडियन आयल के एरिया मैनेजर चेतन पटवारी ने बताया कि पार्क की स्थिति बहुत खराब थी। चारो ओर कूड़े का ढेर लगा रहता था। स्थानीय व्या... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 09:38 PM (IST)
        

पूर्वाचल राज्य की मांग को लेकर आंदोलन करेगा पूरबद

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : पूर्वांचल राज्य बनाओ दल (पूरबद) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. सुधाकर पांडेय ने कहा कि पूर्वांचल राज्य बने बगैर इस क्षेत्र का विकास संभव नहीं है। लिहाजा पूर्वांचल राज्य की मांग को लेकर उनकी पार्टी आर-पार की लड़ाई लड़ेगी। पार्टी की मासिक बैठक में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के कुछ दिन बाद ही नरेन्द्र मोदी ने प्रदेश को चार भागों में बांटने की बात कही थी। इसमें पूर्वांचल रा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 09:28 PM (IST)
        

रेलवे ट्रैक पर मिली प्रशिक्षु आरपीएफ जवान की लाश

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : राजकीय रेलवे पुलिस क्षेत्र में चार फाटक के पास रविवार को रेलवे सुरक्षा बल के एक प्रशिक्षु जवान की लाश रेल पटरी पर मिली है। जीआरपी शव को कब्जे में लेकर अन्त्य परीक्षण के लिए भेज मामले की जाचं कर रही है। राजस्थान जयपुर के जोधराला, जमुआ, रामवढ़ के रामराज मीना (26 वर्ष) रेलवे सुरक्षा बल के ट्रेनिंग सेंटर पर सिपाही का प्रशिक्षण ले रहा था। सुबह रेलवे ट्रैक पर सिर व धड़ अलग-... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 09:22 PM (IST)
        

तकनीकी कर्मियों ने किया फोन पर शटडाउन देने का विरोध

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : विद्युत तकनीकी कर्मचारी संघ के बैनर तले बिजली विभाग के टीजी द्वितीय कर्मचारियों ने रविवार को मोहद्दीपुर 132 केवी उपकेंद्र पर बैठक की। उन्होंने फोन पर शटडाउन देने की व्यवस्था का विरोध किया और कहा कि इससे दुर्घटना को बढ़ावा मिल रहा है। बैठक की अध्यक्षता पूर्वाचल जोन के अध्यक्ष दीपक चक्रवर्ती ने किया। उन्होंने कहा कि कि टीजी द्वितीय महत्वपूर्ण विभाग होते हुए हमेशा ही शो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 09:21 PM (IST)
        

पुरानी रंजिश में मारपीट व तोड़फोड़, हवाई फायरिंग

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : खोराबार थाना क्षेत्र के रजहीं में पुरानी रंजिश में रविवार को दो गुटों में जमकर मारपीट और तोड़फोड़ हुई। इस दौरान हवाई फाय¨रग भी की गई। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर गोली चलाने, मारपीट और तोड़फोड़ करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। मारपीट में आधा दर्जन लोग घायल हैं। चार लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। इन दोनों गुटों में 13 जुलाई 2013 को मारपीट हुई थी और गोली चली थी। खो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 09:09 PM (IST)
        

बालू लदा ट्रक पलटा

गोरखपुर : खोराबार में तारामंडल के पास शनिवार की रात बालू लदा ट्रक पलट गया। इसमें चालक को मामूली चोटें आई हैं। ट्रक सोनपुर से मोरंग बालू लादकर आ रहा था। तारामंडल के पास पुलिया पर पिछले पहिया में खराबी आने से अनियंत्रित होकर पलट गया। सिवान, बिहार निवासी चालक सुरेंद्र यादव को पास के एक अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया था, जहां प्राथमिक उपचार के बाद डाक्टरों ने उसको घर जाने की इजाजत दे दी।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 06:05 PM (IST)
        

कैंप मेंपहले दिन पंद्रह हजार लोगों ने लिए फार्म

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : सबको रसोई गैस कनेक्शन उपलब्ध कराने के लिए दो जगह कैंप लगाए गए। कैंप में करीब पंद्रह हजार लोगों ने नए कनेक्शन के लिए फार्म लिए। कैंप का उद्घाटन दोपहर 12 बजे सदर सांसद महंत आदित्यनाथ ने किया। रविवार को राप्ती नगर फेज-1 स्थित डा.भीम राव अंबेडकर पार्क में आयोजित कैंप में नए कनेक्शन लेने के लिए लोगों में खासा उत्साह रहा। उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए सदर सांसद ने कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 06:00 PM (IST)
        

अतिक्रमण के खिलाफ रेलवे ने चलाया अभियान

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : रेलवे की जमीन पर कब्जा जमाए लोगों के खिलाफ शनिवार को बड़ी कार्रवाई की गई। गोरखनाथ पुल से रोहिन नदी तक चले अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत झोपड़ी, दुकान और मकान को तोड़कर रेलवे ने जमीन खाली कराई। इस दौरान हल्का-फुल्का विरोध भी हुआ। शनिवार को सुबह करीब 10 बजे गोरखनाथ पुल के पास गेट नंबर 162 से अभियान की शुरुआत हुई। इस दौरान रेलवे ट्रैक के दोनों ओर बनाए गए मकान के साथ गुमटी, दुकान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:40 AM (IST)
        

सिविल इंजीनिय¨रग ने जीती क्रिकेट ट्रॉफी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : बुद्धा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के वार्षिक खेलकूद में सिविल इंजीनिय¨रग की टीम ने क्रिकेट की ट्रॉफी अपने नाम की। एप्लाइंस साइंस को दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। वालीबाल में मैकेनिकल साइंस को विजेता व सिविल की टीम को उपविजेता ट्रॉफी मिली। समापन समारोह में मुख्य अतिथि जिला विद्यालय निरीक्षक अवधेश नारायण मौर्य ने विजेताओं को पुरस्कृत किया। वालीबाल में चिंतामणि व क्रिकेट ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:39 AM (IST)
        

हटाए गए सेंट्रल दवा स्टोर के फार्मासिस्ट व कर्मचारी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : बीआरडी मेडिकल कालेज से लगभग सात लाख रुपये की दवा चोरी के बाद कालेज प्रशासन ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। प्राचार्य के आदेश के बाद प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक ने सेंट्रल दवा स्टोर से तीन फार्मासिस्ट व दूसरे कर्मचारियों को हटा दिया है। उधर केमिकल स्टोर के प्रभारी फार्मासिस्ट का भी तबादला कर दिया गया है। प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डा. रामयश यादव ने सेंट्रल दवा स्टोर के चीफ फा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:38 AM (IST)
        

समीर की मौत के मामले में दर्ज हुआ हत्या का मुकदमा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : पेट्रोल पंप मालिक की मौत को खुदकुशी बता रही पुलिस ने आखिरकार शनिवार को अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया। उनके मोबाइल की काल डिटेल और टावर लोकेशन निकलवाई जा रही है। इसका अध्ययन करने के बाद यह पता लगाया जा सकेगा कि घटना की रात पेट्रोल पंप से निकलने के बाद समीर कहां-कहां गए थे और किस-किस से बात की थी? खुर्रमपुर, राजघाट निवासी स्व. अनूप पांडेय के पुत्र समीर पां... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:37 AM (IST)
        

मुनीम से लूट में स्थानीय बदमाशों पर संदेह

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : कौड़ीराम में बेलीपार के पास कबाड़ कारोबारी के मुनीम से 1.65 लाख रुपये की लूट की घटना में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। छानबीन में जुटी पुलिस इस वारदात के पीछे फिलहाल स्थानीय बदमाशों का हाथ मान रही है। संदेह के आधार पर कौड़ीराम के दो शातिर बदमाशों की तलाश की जा रही है। ढोलबजवां, खोराबार निवासी वीरेंद्र कुमार, कबाड़ के बड़े कारोबारी हैं। कौड़ीराम में भी उन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:37 AM (IST)
        

डाक्टर की कार पर किया पथराव

गोरखपुर : शाहपुर के कृष्णानगर प्राइवेट कालोनी में रहने वाले डा. शिवेंद्र सिंह की कार पर शुक्रवार की रात मोहल्ले के ही कुछ मनबढ़ों ने पथराव कर दिया। इस संबंध में उन्होंने तहरीर दे दी है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। डा. सिंह रात में तारा मंडल से एक शादी समारोह से लौट रहे थे। अभी वह घर के पास पहुंचे थे कि रास्ते में पहले से खड़े शराब के नशे में धुत मनबढ़ों ने उनकी कार पर पथराव शुरू कर दिया। जिसस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:36 AM (IST)
        
(News from Gorakhpur-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें