Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोरखपुर

इनरह्वील ने दी मूक बधिरों को रोशनी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : विश्व पृथ्वी दिवस के उपलक्ष्य में इनरह्वील क्लब ने बुधवार को हुमायूंपुर के मूक बधिर विद्यालय को बैट्री व इंवर्टर प्रदान की। ताकि बिजली न रहने पर बच्चों को अंधेरे में पढ़ना ना पड़े। इस दौरान बच्चों को ऊर्जा संकट से बचने के बारे में विस्तार से बताया गया। संस्था की ओर से यह सामान अध्यक्ष डा. सुरहीता करीम की अगुवाई में विद्यालय की प्रधानाचार्य नीलम कुरील को दिया गया। इसके ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 02:02 AM (IST)
        

गोरखपुर को चार स्वर्ण, पांच रजत व छह कांस्य

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : विगत दिनों लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में हुई ताइक्वांडो चैंपियनशिप में गोरखपुर के खिलाड़ियों का दबदबा रहा। गोरखपुर ने चैंपियनशिप में चार स्वर्ण, पांच रजत व छह कांस्य पर कब्जा जमाया। डिस्ट्रिक ताइक्वांडो एसोसिएशन ऑफ गोरखपुर के अध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी ने बताया कि रोहित पांडेय, कृष्णामुनि त्रिपाठी, सपना चौधरी व रतना चौधरी ने स्वर्ण, दीप्ति सिंह, वंशिका कुशवाहा, अं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 02:01 AM (IST)
        

.. अब महिलाएं करेंगी स्वयं की सुरक्षा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : दिनोदिन बढ़ रही आपराधिक घटनाओं से निपटने के लिए महिलाएं अपनी सुरक्षा के लिए सतर्क हो रही हैं। महानगर में इन दिनों महिलाएं आत्मरक्षा के गुर सीख रही हैं। बुधवार को बिछिया स्थित प्राथमिक विद्यालय में महिलाओं ने स्पेशल कमांडो ट्रेनिंग का प्रशिक्षण प्राप्त किया। यश भारती पुरस्कार के लिए चयनित अभिषेक यादव ने मोहल्ले की दो दर्जन से अधिक महिलाओं को प्रशिक्षण दिया। इस दौरान म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 02:01 AM (IST)
        

टोटल चेंज चाहते हैं सीनियर सिटीजन

गोरखपुर : महानगर के सीनियर सिटीजन (वरिष्ठ नागरिक) टोटल चेंज (आमूलचूल परिवर्तन) चाहते हैं। वे कहते हैं कि समाज की समृद्धि व सुरक्षा में ही उनकी समृद्धि व सुरक्षा है। विश्वविद्यालय के पंत पार्क में शाम छह बजे टहलने के बाद आराम फरमा रहे वरिष्ठ नागरिकों से दैनिक जागरण ने नई सरकार से उनकी उम्मीदों के बारे में बातचीत की। प्रस्तुत हैं प्रमुख अंश। वरिष्ठ नागरिक दो समूहों में बैठे गुफ्तगू कर रहे थे। एक स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 02:00 AM (IST)
        

नये सीजेएम ने संभाला कार्यभार

गोरखपुर: न्यायिक अधिकारी अशोक कुमार सिंह ने नये सीजेएम के रूप में कार्यभार ग्रहण कर लिया है। विधि संवाददाताओं से बातचीत के दौरान उन्होने कहा कि वादकारियों को त्वरित न्याय दिलाने के लिए आपसी सुलह समझौते के आधार पर मुकदमों का निस्तारण कराना प्राथमिकता होगी। वर्ष 1999 बैच के न्यायिक अधिकारी मूल रूप से बलिया जिले के रसड़ा क्षेत्र के निवासी श्री सिंह ने बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय से एलएल एम की डिग्री ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:24 AM (IST)
        

सफाई के नाम पर बांट रहे बीमारी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : केस 1- बुधवार। दिन के 1 बजे। छात्रसंघ चौराहा से सटे कसया रोड पर नाला से निकला कचरा सड़क पर पसरा है। कचरे से निकली गंदगी सड़क पर बिखर रही हैं। गुजरने वाले लोग वाहनों से कचरे को रौंद रहे हैं। तेज पछुआ हवा के झोकों के साथ गंदगी लोगों के फेंफड़ों तक पहुंच रही है। यह तब है जब इस रोड से रोजाना सैकड़ों मरीज अपना इलाज कराने अस्पतालों में पहुंचते हैं। केस 2- शाम 4 बजे। सिविल ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:21 AM (IST)
        

लड़की भगाने के जुर्म में चार साल की कैद

गोरखपुर : नाबालिग लड़की को बहला फुसलाकर भगाने के जुर्म में दोष सिद्ध पाने पर अपर सत्र न्यायाधीश पी.के.श्रीवास्तव ने बेलीपार थाना क्षेत्र के ग्राम बड़ेरिया निवासी अभियुक्त संजय को आइपीसी की धारा 363 के तहत चार साल के कठोर कारावास और पांच हजार रुपये अर्थदंड से दंडित किया है। कोर्ट में एडीजीसी जयनाथ यादव ने कहा था कि वादिनी 25 अप्रैल 2005 को बैंक में गयी थी। घर पर उसकी दो नाबालिग लड़कियां ही मौजूद थी। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:20 AM (IST)
        

जालसाजों ने 34 हजार रुपया ठगा

गोरखपुर : पीपीगंज थाना क्षेत्र के जंगल बिहुली निवासी ताज मोहम्मद से जालसाजों ने बुधवार को 34 हजार रुपया ठग लिया। बदले में उनको नोट के आकार में कटे कागज के टुकड़ों की गड्डी पकड़ाकर फरार हो गए। उन्होंने इसकी सूचना पीपीगंज थाने में दी है लेकिन पुलिस ने मुकदमा नहीं दर्ज किया है। पीपीगंज संवाददाता के अनुसार ताज मोहम्मद पूर्वाचल ग्रामीण बैंक, पीपीगंज में पैसा जमा करने गए थे। बैंक में उनको नंदूपार गांव का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:19 AM (IST)
        

नदी में डूबने से छात्र की मौत

गोरखपुर : गोरखनाथ में रामपुर नयागांव के पास रोहिन नदी में डूबने से बीकाम प्रथम वर्ष के छात्र सारिक हुसैन (21) की मौत हो गई। बुधवार को उसका शव नदी से निकाला गया। जिस स्थान पर वह डूबा था, वहां इससे पहले चार लोगों की डूबने से मौत हो चुकी है। नथमलपुर, जामियानगर निवासी अजमल का पुत्र सारिक हुसैन अपने मोहल्ले के लड़कों के साथ मंगलवार को नदी में नहाने गया था। नहाते समय वे नदी में गेंद फेंक कर उसे पकड़ रहे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:19 AM (IST)
        

ट्रैक्टर की टक्कर से बिजली का खंभा टूटा

गोरखपुर : सहजनवां थाना क्षेत्र में खानिमपुर के पास बुधवार की रात अनियंत्रित ट्रैक्टर बिजली के खंभे से टकरा गया। जिसकी वजह से खंभा तीन टुकड़ों में टूटकर ट्रैक्टर और उसके पीछे लगी भूसा बनाने वाली मशीन (रीपर) के बीच गिर गया। पिपरौली संवाददाता के अनुसार पोल से ग्यारह हजार वोल्ट का तार लगा था। घटना के समय करंट प्रवाहित हो रहा था। ट्रैक्टर में दो महिलाएं और दो पुरुष सवार थे। इस हादसे में वे बाल-बाल बच गए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:18 AM (IST)
        

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव ने बनाई चुनावी रणनीति

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व प्रदेश के सह प्रभारी राणा गोस्वामी बिना पूर्व सूचना के अचानक बुधवार को गोरखपुर पहुंचे। यहां उन्होंने जोन पांच (गोरखपुर) की बैठक में हिस्सेदारी की। गोरखपुर और आजमगढ़ से आए सात जनपदों के जिलाध्यक्ष, महासचिव, तथा शहर अध्यक्ष, प्रदेश सचिवों के साथ सामूहिक व अलग-अलग बंद कमरे में मंत्रणा की। कहा कि यह समय चुनाव में मतभेद व विरोध भुलाकर कर लग जाने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:17 AM (IST)
        

दवा चुराकर ले जाते पकड़ा गया

गोरखपुर : कैंट थाना क्षेत्र के भलोटिया मार्केट में बुधवार को एक दुकान के सामने गत्ते में रखी दवा चुराकर ले जा रहे युवक को लोगों ने पकड़कर पीटने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपी ने अपना नाम राजू अंसारी तथा पता कच्चीबगिया, तिवारीपुर बताया है। ग्रामीण क्षेत्र में मेडिकल स्टोर चलाने वाला एक दुकानदार भलोटिया मार्केट में दवा खरीदने आया था। उसने एक जगह से दवा खरीदकर गत्ते में पैक कराकर दुकान के सामन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:16 AM (IST)
        

महंगाई की आंच में तप रहीं सब्जियां

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : तेज धूप और लू के थपेड़े के बीच महंगाई की आंच में सब्जियां तप रही हैं। आम आदमी मौसम और सब्जी दोनों की मार से परेशान है। ट्रांसपोर्ट नगर की थोक मंडी से लेकर मोहल्लों के फुटकर बाजार तक नागरिकों की जेब पर डाका पड़ रही हैं। इस मौसम में मांगलिक कार्यक्रम के लिए सब्जियां खरीदने वालों पर आफत ही है। वहीं गरीब तबके की थाली का प्याज भी 20-24 रुपये किलो बाजार में बिक रहा है। इससे घ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:16 AM (IST)
        

बसों में चोरी करने वाले गैंग का पर्दाफाश,13 गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : रोडवेज बसों में यात्रियों का बैग व अटैची फाड़कर चोरी करने वाले गैंग का पुलिस ने पर्दाफाश का दावा किया है। इस गिरोह के तेरह सदस्यों को वाटर पार्क के पास से बुधवार को गिरफ्तार किया गया। इसमें गोरखपुर परिवहन निगम का एक चालक भी शामिल है। उनके पास से 315 बोर का दो तमंचा व कारतूस, 800 ग्राम चरस, पांच चाकू, चांदी के सिक्के व दो आला नकब बरामद किया गया है। पूछताछ में उन्होंने बस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:15 AM (IST)
        

सर्विस के लिए आई बाइक एजेंसी से चोरी

गोरखपुर : धर्मशाला बाजार, गोरखनाथ स्थित सुभाष ट्रैक्टर में सर्विसिंग के लिए आई बाइक सर्विस सेंटर में गायब हो गई है। वाहन स्वामी की तहरीर पर गोरखनाथ पुलिस ने इस मामले में अमानत में खयानत का मुकदमा बुधवार को दर्ज किया है। पिपराइच थाना क्षेत्र के रामपुर खुर्द निवासी मुंशी निषाद ने सुभाष ट्रैक्टर से कुछ माह पहले बाइक खरीदी थी। मंगलवार को वह अपनी बाइक सर्विस के लिए एजेंसी पर लाए थे। बाइक एजेंसी में जम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:11 AM (IST)
        

दवा विक्रेता से मारपीट, लूट का आरोप

गोरखपुर : बेलघाट थाना क्षेत्र के शंकरपुर बाजार में मेडिकल स्टोर चलाने वाले जय प्रकाश सिंह को दबंगों ने बुरी तरह से पीट दिया। उन्होंने हमलावरों पर दुकान में लूटपाट का भी आरोप लगाया है। इस संबंध में उन्होंने पुलिस को तहरीर दे दी है। जय प्रकाश सिंह के मेडिकल स्टोर के सामने चाय की दुकान है। उन पर हमला करने वाले मनबढ़ युवक चाय की दुकान पर काम करने वाले लड़के को नाहक ही पीट रहे थे। उनसे यह सब देखा नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:11 AM (IST)
        

हंटर जीप चला रही महिला ने रिक्शे में मारी टक्कर

गोरखपुर : हंटर जीप चला रही महिला ने विश्वविद्यालय गेट के पास बुधवार की शाम को रिक्शे में टक्कर मार दी। रिक्शे वाले अपने नुकसान की भरपाई करने की मांग की तो उसने हंगामा खड़ा कर दिया। हालांकि बाद में आसपास के लोगों के कहने पर महिला ने रिक्शा चालक को छह सौ रुपये दिया। कैंट थाना क्षेत्र में इंजीनियरिंग कालेज के पास की रहने वाली बताई जा रही महिला, बेटी के साथ हंटर जीप लेकर शाम को निकली थी। वह विश्वविद्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:11 AM (IST)
        

बस्ती-संतकबीरनगर में 17 हजार सुरक्षाकर्मी कराएंगे चुनाव

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : सोलहवीं लोकसभा के लिए आठवें चरण में बस्ती रेंज की दो लोकसभा सीट के लिए होने वाले चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए 17 हजार सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की जाएगी। सातवें चरण का चुनाव कराने के बाद सुरक्षाकर्मी इन जिलों के लिए रवाना होंगे। आठवें चरण में 7 मई को बस्ती मंडल के बस्ती व संतकबीरनगर लोकसभा सीट के लिए मतदान होगा। चाक-चौबंद सुरक्षा इंतजाम के लिए खाका ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:09 AM (IST)
        

सुलह समझौते से निपटाएं विवाद : जिला जज

जागरण संवाददाता,गोरखपुर : सुलह समझौते के आधार पर विवादों को निपटाने से कोई भी हारा हुआ महसूस नहीं करता है। हम सभी को मिलकर इस दिशा में लोगों को और जागरूक करने की जरूरत है। ये बातें जिला जज पी.के.श्रीवास्तव ने उ.प्र. विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में बुधवार को दीवानी कचहरी के न्यू कमेटी हाल में आयोजित साक्षरता जागरुकता शिविर में कही। उन्होंने कहा कि वैकल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:08 AM (IST)
        

मतगणना स्थल की सफाई में जुटी नगर निगम टीम

गोरखपुर : लोक सभा चुनाव के मतगणना स्थल विश्वविद्यालय परिसर की सफाई व्यवस्था अभी पूरी नहीं हो सकी है। दस दिनों से नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सफाई करा रही है। सौ ट्राली से अधिक कूड़े-करकट, खर-पतवार का निस्तारण किया जा चुका है। इस कार्य में 20 कर्मचारी समेत दर्जन भर टैक्टर-ट्राली, ट्रक, लोडर आदि संसाधन लगे हैं। बुधवार को भी सफाई कार्य में कर्मचारी लगे रहे। जिलाधिकारी रवि कुमार एनजी भी सफाई... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:08 AM (IST)
        
(News from Gorakhpur-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »