Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोरखपुर

महाविद्यालयों की लेटलतीफी से परीक्षा परिणाम में देरी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : बीते सत्र में विश्वविद्यालय की गड़बड़ियों के चलते परीक्षाफल घोषणा में हुई देरी इस बार भी संभव है, लेकिन इस बार कारण विश्वविद्यालय नहीं महाविद्यालय प्रशासन है। पहले परीक्षा फार्म, नामिनल रोल भेजने में लेटलतीफी, प्रायोगिक परीक्षा के अंक उपलब्ध कराने में देरी और अब शुल्क समय से न जमा करने के चलते रिजल्ट जारी नही हो पा रहा है। विवि प्रशासन ने ऐसे महाविद्यालयों की सूची तैयार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:24 AM (IST)
        

पेट्रोलियम के नाम पर लगा रहे लाखों का चूना

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : पेट्रोलियम पदार्थ के नाम पर ट्रांसपोर्टर परिवहन विभाग को लाखों का चूना लगा रहे हैं। टैंकर का पंजीकरण तो वे पेट्रोलियम पदार्थ ढोने के लिए कराते हैं, लेकिन सड़क पर वह गैर पेट्रोलियम पदार्थ ढोते हैं। शिकायत पर परिवहन विभाग ने जांच की तो मामला खुलकर सामने आया। एक ही ट्रांसपोर्टर के 270 टैंकर पिछले कई साल से गैर पेट्रोलियम पदार्थ ढो रहे थे। विभाग ने मामले को गंभीरता से लेते ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:16 AM (IST)
        

एनईआर की 3 ट्रेनों में साइड वेंडिंग

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : पूर्वोत्तर रेलवे से बनकर फिलहाल 17 एक्सप्रेस गाड़ियां ही चलती हैं। लेकिन, अभी तक सिर्फ 9 गाड़ियों में ही पेंट्रीकार की व्यवस्था है। यानी, इन गाड़ियों में नाश्ता और खाना उपलब्ध होता है। इसके अलावा 3 ऐसी गाड़ियां हैं, जिनमें साइड वेंडिंग है। यानी, इन गाड़ियों में मोबाइल नंबर 09044716422 पर नाश्ता और खाना बुक किया जा सकता है। निर्धारित स्टेशन पर यात्री को उपलब्ध हो जाएगा। फि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:16 AM (IST)
        

गणित की मेरिट 198, जीव विज्ञान की 170.5

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में नए सत्र के लिए बीएससी में प्रवेश 28 जुलाई से होगा। प्रवेश परीक्षा परिणाम के अनुसार कट आफ मेरिट जारी कर दी गई है। बुधवार को अधिष्ठाता विज्ञान संकाय की ओर से जारी पहली कट आफ मेरिट के मुताबिक बीएससी गणित की प्रवेश परीक्षा में 189 या इससे अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थी 28 जुलाई को प्रवेश लेंगे। वहीं बीएससी जीव विज्ञान में 170.50 या... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:16 AM (IST)
        

इस साल भी तेज हुआ कहर, अब तक 75 मौत

गोरखपुर : बरसात के साथ पूर्वाचल में इंसेफेलाइटिस के मरीजों की भर्ती व मौतों का सिलसिला तेज होता जा रहा है। बीते चौबीस घंटे में बीआरडी मेडिकल कालेज में चार नए मरीज भर्ती किए गए जबकि तीन की मौत हो गई। इस वर्ष अब तक 75 लोगों की मौत हो चुकी है। मरने वालों में गोरखपुर की दस साल की रोली, चौदह साल के नवाज व संतकबीरनगर के डेढ़ साल के विष्णु शामिल हैं। नेहरू अस्पताल के विभिन्न वार्डो में भर्ती 22 मरीजो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:16 AM (IST)
        

आज शहर में घूमेगा दैनिक जागरण का भारत रक्षा रथ

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : दैनिक जागरण परिवार के भारत रक्षा पर्व का रथ गुरुवार को शहर में घूमेगा। इस रथ के माध्यम से दैनिक जागरण देश की सीमाओं पर तैनात सैनिक भाइयों के लिए देश की बहनों द्वारा प्रदान की गई राखियों का संग्रह कर विगत कई वर्षो से सीमा पर सैनिक भाइयों तक पहुंचा रहा है। गत 16 जुलाई को कानपुर से शुरू हुआ रथ लखनऊ, इलाहाबाद, बनारस होते हुए गुरुवार को दैनिक जागरण कार्यालय गोरखपुर पहुंचेगा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:16 AM (IST)
        

रेलवे ग्रुप डी परीक्षाफल घोषित

गोरखपुर : पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने वर्ष 2012 की ग्रुप डी भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। रेलवे भर्ती सेल के अध्यक्ष के अनुसार लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा, अभिलेखों का सत्यापन और चिकित्सकीय परीक्षण के बाद चयनित अभ्यर्थियों की अनंतिम सूची पूर्वोत्तर रेलवे की वेबसाइट पर प्रकाशित कर दी गई है। कुछ अभ्यर्थियों का परीक्षाफल कुछ कारणों से अस्थायी रूप से रोका गया है। शीघ्र ही उनका रि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:16 AM (IST)
        

16 रेल अधिकारी बने क्लास वन

गोरखपुर : रेलवे बोर्ड ने पूर्वोत्तर रेलवे के 16 अधिकारियों को पदोन्नति प्रदान किया है। यह अधिकारी अब क्लास वन बन गए हैं। एरिया मैनेजर जेपी सिंह, वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक टिकट जांच भूपाल सिंह बृजवाल, वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक तरुण शुक्ला, वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक लालता राम, प्रेजेंटिंग आफिसर राजीव सेठ आदि को पदोन्नति मिली है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:16 AM (IST)
        

कस्तूरबा की छात्राओं ने कहा, नहीं भरता पेट

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में भी अनियमितता जारी है। आलम यह है कि छात्राओं का पेट तक नहीं भर रहा है। जबकि, इसके लिए शासन स्तर से लाखों खर्च किए जा रहे हैं। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी की औचक जांच में छात्राओं ने स्वयं इसकी शिकायत भी की है। मामले को गंभीरता से लेते हुए बीएसए ने कार्रवाई की संस्तुति की है। कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय ब्रह्मपुर के न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

ये बत्तख तो वाकई कमाल की

गोरखपुर : ये बत्तख वाकई कमाल की है। नाम है-खाकी कैंपवेल। खूबी-वर्ष में 300 अंडे देने की। लगातार दो वर्ष तक अंडे देने की क्षमता। दूसरी पक्षियों की अपेक्षा अधिक बुद्धिमान। रहने व चरने के स्थान की चंद दिनों में पहचान करने के बाद उसकी देख-रेख की चिंता करने की जरूरत नहीं। अजनबी को देखकर शोर मचाने के गुण के कारण वह बेहतर चौकीदार भी है। इतनी खूबियों वाली बत्तख को प्रशासनिक कुप्रबंधन ने पूर्वाचल की जमीन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

मुख्यमंत्री ने लिखी अध्यापकों के नाम चिट्ठी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : परिषदीय विद्यालयों में पठन-पाठन की व्यवस्था को लेकर प्रदेश सरकार भी चिंतित है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने तो सभी अध्यापकों और प्रबंध समिति को बकायदा चिट्ठी लिखी है। उन्होंने प्रदेश भर में चल रहे स्कूल चलो अभियान को सफल बनाने की अपील की है। साथ ही एक भी बच्चा छूट न जाए का संदेश भी दिया है। पत्र में मुख्यमंत्री ने लिखा है कि 6 से 14 वर्ष तक के सभी बच्चों को निश्शुल्क श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

पुलिस के हत्थे चढ़ा असलहा तस्कर

गोरखपुर : शातिर असलहा तस्कर मंगलवार को पीपीगंज पुलिस के हत्थे चढ़ गया। उसके पास से तीन असलहे भी बरामद हुए हैं। पुलिस ने इस बारे में फिलहाल आधिकारिक तौर पर कुछ भी बताने से इन्कार किया है लेकिन क्षेत्राधिकारी कैंपियरगंज ने असलहा तस्करी के बड़े रैकेट का जल्दी ही खुलासा करने का संकेत दिया है। जंगल कौड़िया और पीपीगंज संवाददाता से मिली खबर के अनुसार भीटी तिवारी निवासी चर्चित असलहा तस्कर को उसके घर के पास... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

दो घरों से हजारों की चोरी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर चिलुआताल और पिपराइच थाना क्षेत्रों के दो घरों से सोमवार की रात नकदी सहित हजारों की चोरी हुई है। पिपराइच में चोरी कर भाग रहे एक युवक को गृहस्वामी ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है। दोनों घटनाओं की सूचना पुलिस को दे दी गई है। चिलुआताल और बरगदवा संवाददाता से मिली खबर के अनुसार जंगल नंदलाल सिंह निवासी महंगू और उनके परिवार के लोग रात में छत पर सो रहे थे। मंगलवार को सुबह सो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

आपस में भिड़े रोडवेजकर्मी

गोरखपुर : रोडवेज डिपो में मंगलवार को दो कर्मी आपस में ही भिड़ गए। बात कहासुनी से शुरू होकर देख लेने तक पहुंच गई। जानकारी होने पर संविदा चालक-परिचालक संघर्ष समिति के पदाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। इसके बाद मामला शांत हुआ। हालांकि, संविदा चालक विनय ने संबंधित अधिकारियों से मामले की शिकायत की है। संविदा चालक का आरोप है कि तबीयत खराब होने की वजह से वह 12 दिन की छुट्टी के बाद कार्यालय पहुंचा था। दोपहर म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

गोरखपुर होकर चलेगी कटिहार-फिरोजपुर स्पेशल

गोरखपुर : यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेल प्रशासन ने गोरखपुर होकर कटिहार से फिरोजपुर के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। 05717 स्पेशल ट्रेन कटिहार से 24 और 31 जुलाई व 7 और 14 अगस्त को चलाई जाएगी। जबकि, 05718 स्पेशल ट्रेन फिरोजपुर से 25 जुलाई व 1, 8 व 15 अगस्त को चलाई जाएगी। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी आलोक कुमार सिंह के अनुसार 05717 स्पेशल कटिहार से सुबह 9.15 बजे से चलकर छपरा, कप्तानगंज हो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

नौनिहालों ने कहा, स्कूल चलो

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : सर्व शिक्षा अभियान के तहत मंगलवार को महानगर के बच्चों ने स्कूल चलो अभियान रैली निकाली। रैली राजघाट चुंगी से शुरू होकर घंटाघर, पांडेय हाता, नार्मल टैक्सी स्टैंड होते हुए कन्या दीक्षा विद्यालय में आकर समाप्त हो गई। इस दौरान बच्चे हाथों में स्लोगन और बैनर लिए हुए चल रहे थे। साथ ही लोगों को जागरूक करते हुए नारा भी लगा रहे थे। रैली को प्रभारी जिलाधिकारी सुरेंद्र राम ने हर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

28 जुलाई से शुरू होगी स्नातक प्रवेश प्रक्रिया

गोरखपुर : दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश प्रक्रिया 28 जुलाई से शुरू हो जाएगी। इसकी तैयारियां शुरू हो चुकी है। संकायवार कटआफ मेरिट तैयार की जा रही है। यह जानकारी संकायाध्यक्षों ने दी। उन्होंने बताया कि उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की सूची गत दिनों संकाय को प्राप्त हो गई हैं। कट आप मेरिट तैयार करने में एक से दो दिन लग सकते हैं। इस दशा में प्रवेश प्रक्रिया 28 जुलाई स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

निजी बस की टक्कर से छात्रा की मौत

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : कैंट थना क्षेत्र में इंदिरानगर तिराहे पर मंगलवार को निजी बस की टक्कर से आयुषी सिंह (17) की मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने पीछा कर फलमंडी के पास बस सहित खलासी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है। चालक भागने में सफल रहा। मूल रूप से श्रीपुरा, बेलीपार निवासी और यहां कैंट क्षेत्र के आजाद चौक, रुस्तमपुर में रहने वाले ध्रुव सिंह की बेटी आयुषी इंटर की पढ़ाई के बाद सीपीएमटी की त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

मौका मिला तो खोल दी 'पहचान' की दुकानें

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : नागरिकों की विशिष्ट पहचान के लिए आधार कार्ड बनाने का मौका देखा तो जगह-जगह दुकानें खुल गई। आधार कार्ड बनाने के लिए शिविर लगाने वाली ये तथाकथित एजेंसियां अधिकृत हैं अथवा नहीं, प्रशासन को ही पता नहीं है। कार्ड बनाने के नाम पर जब प्रशासन के पास धन उगाही की शिकायतें पहुंचने लगी हैं तो उसके कान खड़े हो गए हैं। अब खोजबीन शुरू हुई है तो एजेंसियों का ठिकाना ही नहीं मिल रहा है। प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

रेल लाइनों के किनारे लहलहाएगी फसल

गोरखपुर : अब रेल लाइनों के किनारे गड्ढे, गंदगी और अवैध कब्जे नहीं बल्कि हरियाली दिखाई देगी। खाली भूमि पर फसल लहलहाएगी। सरसो और सूरजमुखी के फूल यात्रियों को लुभाएंगे तो गेहूं की बालियां अपनी मिट्टी का एहसास कराएंगी। किनारे लगे अमलतास और गुलमोहर पर्यावरण को संतुलित करेंगे। इसके लिए रेल मंत्रालय ने अपनी हरी झंडी दे दी है। अब जल्द ही रेल कर्मचारी 'ग्रो मोर फूड योजना' के तहत रेलवे की खाली पड़ी भूमि में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        
(News from Gorakhpur-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें