Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 05,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोरखपुर

आधे-अधूरे अभिलेखों पर जारी कर दिया 10 लाइसेंस

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : आनलाइन व्यवस्था होने के बाद भी ड्राइविंग लाइसेंस में अनियिमितता समाप्त होने का नाम नहीं ले रही। विभागीय कर्मचारी आधे- अधूरे अभिलेख पर ही लाइसेंस जारी कर दे रहे। सहायक परिवहन अधिकारी की जांच में ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है। 10 हैवी ड्राइविंग लाइसेंस आधे-अधूरे अभिलेखों के आधार पर ही जारी कर दिए गए हैं। मामले को गंभीरता से लेते हुए एआरटीओ संदीप जायसवाल ने जांच शुरू कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:51 AM (IST)
        

डिस्पोजेबल क्राकरी के बंद पड़े गोदाम में आग लगी

गोरखपुर : चिलुआताल के विकासनगर विस्तार कालोनी में स्थित डिस्पोजेबल क्राकरी के बंद पड़े गोदाम में मंगलवार को आग लग गई। इसकी सूचना मिलने पर पहुंचे अग्निशमन दल ने किसी तरह से इस पर काबू पाया। आग लगने की वजह नहीं पता चल पाई है। चिलुआताल संवाददाता के अनुसार विकासनगर विस्तार कालोनी में पुष्पलता वर्मा का मकान है। राजेंद्रनगर पश्चिमी निवासी नर्वदेश्वर लाल श्रीवास्तव के पुत्र अतुल कुमार श्रीवास्तव काफी पह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:50 AM (IST)
        

पिस्टल के साथ पकड़े गए असलहा तस्कर

गोरखपुर : क्राइम ब्रांच ने पीपीगंज क्षेत्र से मंगलवार को तीन असलहा तस्करों को गिरफ्तार कर तीन पिस्टल बरामद किया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। उनसे पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने असलहा तस्करों के बड़े नेटवर्क का खुलासा करने का संकेत दिया है। मुंगेर, बिहार से असलहों की खेप लाए जाने की सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस ने पीपीगंज में जंगल कौड़िया के पास से भीटी तिवारी निवासी पंजारी यादव को मंगलवा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:49 AM (IST)
        

पत्‍‌नी के मायके जाने से क्षुब्ध युवक ने आग लगाई

गोरखपुर : तिवारीपुर थाना क्षेत्र के सिधारीपुर निवासी मोहम्मद हनीफ उर्फ गोल्डेन (40) ने मंगलवार की देर रात खुद को आग के हवाले कर जान देने की कोशिश कर डाली। गंभीर दशा में उनको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताते हैं कि पत्‍‌नी के नाराज होकर मायके चले जाने से क्षुब्ध होकर उन्होंने खुदकुशी की कोशिश की है। पुलिस के अनुसार हनीफ का अपनी पत्‍‌नी से आए दिन विवाद होता रहता था। बीस दिन पूर्व वह नाराज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:48 AM (IST)
        

छह साल तक गोरखपुर में रहा अली अहमद

गोरखपुर : लखनऊ में स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) गोरखपुर इकाई के हत्थे चढ़ा जाली मुद्रा का सौदागर अली अहमद उर्फ डा. समीर उर्फ वसीम खान का गोरखपुर से भी नाता रहा है। वह यहां छह साल तक रसूलपुर में पावर लूम (हथकरघा) में काम करता रहा है। यहां जाने के बाद वह नेपाल जाकर जाली मुद्रा के धंधे में गहरे तक जुड़ गया था। एसटीएफ सूत्रों के मुताबिक बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के बेतिया थानान्तर्गत पुरैना चौबे क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:47 AM (IST)
        

मोहद्दीपुर चौकी इंचार्ज, दीवान व सोलह सिपाही निलंबित

जागरण संवाददाता, गोरखपुर सैमसंग मोबाइल के शो रूम में हुई चोरी के मामले में एसएसपी प्रदीप कुमार ने मोहद्दीपुर चौकी इंचार्ज संदीप यादव और वहां तैनात एक दीवान व सोलह सिपाहियों को मंगलवार की देर रात निलंबित कर दिया। घटना की रात इस इलाके में तैनात हाक दस्ते के दो सिपाहियों पर भी गाज गिरी है। समाचार लिखे जाने तक पुलिस चौकी पर किसी की तैनाती नहीं हुई थी। कैंट थाना क्षेत्र के मोहद्दीपुर स्थित अयोध्या प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:46 AM (IST)
        

अपने संस्कारों में उतारें सतर्कता

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के मंडल रेल प्रबंधक अनूप कुमार ने लोको पायलट व क्रू डिग्री से संबंधित कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें स्पैड (सिग्नल पासिंग एट डेंजर) को अपने संस्कारो में उतारना होगा, तभी दुर्घटनाओं को हम शून्य के स्तर पर ला सकते हैं। लोको पायलट को अपने भीतर यह भावना विकसित करनी होगी कि यदि उनसे खतरे की हालत में सिग्नल पार होगा तो वे नौकरी नही... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:46 AM (IST)
        

बिदके हाथी ने घंटों मचाया उत्पात

जागरण संवाददाता, गजपुर बाजार, गोरखपुर : गगहा थाना क्षेत्र के जगदीशपुर-भलुआन में एक हाथी ने कई घंटे उत्पात मचाया। बिदका हाथी ने एक मोटरसाइकिल समेत कई साइकिलों व अन्य वस्तुओं को क्षतिग्रस्त कर दिया। हाथी जहां तांडव मचा रहा था वहीं से बमुश्किल सौ कदम की दूरी पर माध्यमिक शिक्षा परिषद की कबूतरा इंटर कालेज में बोर्ड परीक्षार्थी जबकि इससे सटे ही दीपनारायण यादव डिग्री कालेज में स्नातक के छात्र परीक्षा दे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:45 AM (IST)
        

होली पर जीडीए ने दिया 236 लोगों को आवास का तोहफा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : वसुंधरा इन्क्लेव में आवास के लिएआवेदन देने वालों में 236 के सपने सोमवार को पूरे हुए। गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने मंगलवार को आवेदकों के बीच लाटरी के माध्यम से आवंटन कर आवेदकों को होली का तोहफा दिया। गौतम विहार विस्तार आवासीय योजना के तहत वसुंधरा इन्क्लेव में एमआइजी दो बीएचके के क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय तल के कुल 240 आवास के लिए 1155 आवेदन प्राप्त हुए। इसमें 2... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:44 AM (IST)
        

गांवों का तकनीकी विकास करेंगे पंचायत सहायक

जागरण संवाददाता, गोरखपुर: राजीव गांधी पंचायत सशक्तिकरण अभियान के तहत ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायकों की तैनाती होगी। ये पंचायत सहायक ग्राम सचिवों को तकनीकी एवं प्रशासनिक सहायता उपलब्ध कराएंगे। तीन से चार ग्राम पंचायतों के समूह पर एक पंचायत सहायक तैनात होंगे। प्रदेश में कुल 16,432 पंचायत सहायकों की तैनाती की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इनकी तैनाती आउट सोर्सिग व सर्विस प्रोवाइडर के माध्यम से होनी है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:43 AM (IST)
        

वकीलों ने फूंका मुख्यमंत्री का पुतला

गोरखपुर : अधिवक्ता कल्याण निधि की रकम पांच लाख करने, युवा अधिवक्ताओं को स्टाइपेंड देने, बीमा राशि पांच लाख रुपये करने, पेंशन, न्यासी समिति में 40 करोड़ रुपये प्रतिवर्ष देने आदि मांग को लेकर बार कौंसिल आफ यूपी के आह्वान पर मंगलवार को जिले भर के अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहे तथा अम्बेडकर चौक पर मानव श्रृंखला बनाई। जिससे एक घंटे तक आवागमन अवरुद्ध रहा। अधिवक्ताओं ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का पुतल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:42 AM (IST)
        

रुटीन फुल, होली स्पेशल चल रहीं खाली

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : होली पर्व पर यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेल प्रशासन गोरखपुर से दिल्ली, मुंबई और गुवाहाटी के बीच स्पेशल गाड़ियां चला रहा है। इसके बाद भी लोग नियमित ट्रेनों की तरफ भाग रहे हैं। जबकि, उनके हाथ वेटिंग टिकट ही आ रहा है। वहीं, होली स्पेशल ट्रेनों में लगभग सभी श्रेणियों में पर्याप्त जगह खाली है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार यात्रियों की सुविधा के लिए ही स्पेशल गाड़... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 09:01 PM (IST)
        

अब वयस्कों के लिए भी उपलब्ध स्वाइन फ्लू की दवा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर पिछले कई दिनों से स्वाइन फ्लू की दवा की कमी से जूझ रहे स्वास्थ्य विभाग के पास अब पर्याप्त मात्रा में दवा उपलब्ध हो गई है। पहले विभाग के पास सिर्फ बच्चों की डोज ही थी, पर अब वयस्कों के लिए निर्धारित डोज की दवा भी आई गई है। महानिदेशालय से दवाएं सीएमओ के पास पहुंच गई। जो दवाएं आई हैं उनमें टैमी फ्लू की 75 एमजी की दो सौ टैबलेट व तीन मिग्रा की सौ टैबलेट शामिल हैं। सीएमओ के पा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:34 PM (IST)
        

होली पर तीन दिन मिलेगा 24 घंटे पानी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : होली पर्व को भव्यता देने के लिए नगर आयुक्त के साथ महापौर डा. सत्या पांडेय की अध्यक्षता में हुई बैठक में पांच मार्च से तीन दिन तक 24 घंटे जलापूर्ति करने, प्रमुख चौराहों पर रंगोली बनाने, सड़कों की पटरियों पर चूने का छिड़काव कराने का निर्णय लिया गया। इसी के साथ सड़कों को पूरी तरह गढ्डामुक्त करने के साथ खराब प्रकाश बिंदुओं, लीकेज को 4 मार्च तक ठीक करा लेने का समय दिया गया है।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:30 PM (IST)
        

बिना टिकट पकड़े गए 85 यात्री

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव मिश्र के दिशा-निर्देश पर स्टेशन और ट्रेनों में सघन टिकट जांच अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में मंगलवार को गोरखपुर- सरदारनगर, गोरखपुर- कप्तानगंज और गोरखपुर-आनंदनगर रेलखंड पर आधा दर्जन गाड़ियों को रास्ते में रोककर चेक किया गया। इस दौरान अनियमित और बिना टिकट 85 यात्री पकड़े गए। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार पकड़े गए अनियमित और बिन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:29 PM (IST)
        

पहली से 120 दिन पहले मिलेगा आरक्षित टिकट

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : रेल बजट के दौरान रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु की घोषणाओं पर मुहर लगनी शुरू हो गई है। अब पहली अप्रैल से दो माह (60 दिन) की बजाए चार माह पहले (120 दिन) आरक्षित टिकट मिलना शुरू हो जाएगा। इसके लिए रेलवे प्रशासन ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी आलोक कुमार सिंह के अनुसार रेल गाड़ियों में अग्रिम आरक्षण कराने की समय सीमा 60 दिन से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:28 PM (IST)
        

मेडिकल कालेज में स्वाइन फ्लू का मरीज भर्ती

जागरण संवाददाता, गोरखपुर कुछ दिनों तक राहत देने के बाद एक बार फिर स्वाइन फ्लू ने महानगर में दस्तक दी है। मंगलवार को बीआरडी मेडिकल कालेज में स्वाइन फ्लू का एक और मरीज इलाज के लिए पहुंचा। बाहर से जांच में पुष्टि के बाद मरीज को मेडिकल कालेज में भर्ती किया गया। नए मरीज को लेकर अब तक स्वाइन फ्लू के चार मरीज इलाज के लिए पहुंच चुके हैं। स्वाइन फ्लू से पीड़ित गोरखपुर स्थित गोपालपुर निवासी युवक मंगलवार को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:27 PM (IST)
        

ट्रैक्टर-ट्राली की चपेट में आने से महिला की मौत

गोरखपुर : बेलीपार में नौसड़ चौराहे के पास मंगलवार को ट्रैक्टर-ट्राली की चपेट में आने से ए रहमान की पत्‍‌नी इशरत जहॉ (40) की मौत हो गई। पुलिस ने चालक को हिरासत में लेकर ट्रैक्टर-ट्राली अपने कब्जे में ले लिया है। सोनौली, महराजगंज के ए रहमान पत्‍‌नी इशरत जहॉ के साथ मऊ से अपनी सफारी गाड़ी में सवार होकर घर लौट रहे थे। नौसड़ पहुंचने पर उनकी पत्‍‌नी अचार वाला मिर्चा खरीदने के लिए गाड़ी रुकवा कर नीचे उतरीं।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:17 PM (IST)
        

जिले में बढ़ीं 121 ग्राम पंचायतें

जागरण संवाददाता, गोरखपुर: ग्राम पंचायतों के परिसीमन को मंगलवार को अंतिम रूप मिल गया। नए परिसीमन में यहां 121 ग्राम पंचायतें बढ़ गई हैं। इस तरह यहां अब ग्राम पंचायतों की कुल संख्या 1254 हो गई है। अभी तक यहां ग्राम पंचायतों की कुल संख्या 1233 थी। परिसीमन में नई ग्राम पंचायतों के गठन के लिए गांवों से लगभग 450 प्रस्ताव आए थे। इन प्रस्तावों के परीक्षण में भौगोलिक स्थिति को प्रमुख आधार बनाया गया था। भौ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:56 PM (IST)
        

किसी भी संस्था से बना ग्रीन कार्ड अवैध

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : वाहन मालिकों के लिए यह खबर बेहद महत्वपूर्ण है। विभिन्न संस्था व एजेंसी की ओर से बनाया जाने वाला ग्रीन कार्ड मान्य नहीं होगा। निदेशक यातायात की ओर से इस आशय का निर्देश जारी किया गया है। निदेशक यातायात की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि विभिन्न संस्थाओं व एजेंसियों द्वारा पैसा लेकर ग्रीन कार्ड बनाने, रिफलेक्टर, मरकरी पेंट लगाने तथा इचिंग कार्य से पुलिस की छवि पर प्रतिक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:00 PM (IST)
        
(News from Gorakhpur-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें