« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोरखपुर

दुष्कर्म के प्रयास में मुकदमे का आदेश

गोरखपुर: मारपीट एवं दुष्कर्म के प्रयास के मामले में एसीजेएम तृतीय ने शाहपुर थाना क्षेत्र के सुड़ियाकुआं दलित बस्ती निवासी रामचंद्र, गुलाइची, महेंद्र, अनिकेत समेत 16 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने का आदेश एसओ शाहपुर को दिया है। कोर्ट में शाहपुर क्षेत्र के ही निवासी वादी की ओर से नीरज कुमार शाही एडवोकेट ने कहा कि गत 10 मई की रात्रि 9 बजे पानी का छींटा पड़ने की बात को लेकर अभियुक्तगण वादी पक्ष को मा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:51 PM (IST)
        

एमएन अंसारी बने नए सीजेएम

गोरखपुर: उच्च न्यायालय इलाहाबाद के आदेश पर यहां कार्यरत पांच न्यायिक अधिकारियों की पदोन्नति एवं स्थानान्तरण के कारण अधिकारियों के पदों में फेरबदल हुआ है। अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट तृतीय रहे मोहम्मद नियाज अंसारी को नया सीजेएम बनाया गया है। सिविल जज सीनियर डिवीजन प्रथम रहे अभिनितम् उपाध्याय अब लघुवाद न्यायाधीश, एसीजेएम चतुर्थ रहे अवधेश पांडेय अब सिविल जज सीनियर डिवीजन, एसीजेएम द्वितीय रही स्नेह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:50 PM (IST)
        

युवक ने नदी में छलांग लगाई, लापता

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : झगहां थाना क्षेत्र के राजधानी टोला सागर बाग निवासी स्व. श्रीकांत के पुत्र संजय भारती (35) ने शनिवार को इटौवा घाट पुल से गोर्रा नदी में छलांग लगा दी। काफी तलाश के बाद भी उसका पता नहीं चला। आशंका है कि डूबने से उसकी मौत हो गई है। काफी दिनों से संजय भारती का मानसिक संतुलन ठीक नहीं था। परिजन इलाज की बजाय झाड़फूंक करा रहे थे। जंगल रसूलपुर नंबर दो, टोला लक्ष्मीपुर निवासी एक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:41 PM (IST)
        

मकान व दुकान का ताला तोड़कर लाखों की चोरी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : तिवारीपुर और चौरीचौरा क्षेत्र में मकान व दुकान का ताला तोड़कर नकदी सहित लाखों का सामान चोरी हो गया है। शनिवार को डाग स्क्वायड की मदद से घटना की छानबीन की गई लेकिन चोरों का सुराग नहीं लगा। बिलंदपुरखत्ता, गोरखनाथ के सुभाष चंद्र बोस नगर कालोनी निवासी विनोद कुमार श्रीवास्तव मूल रूप से महराजगंज के हैं। घर में ताला बंद कर खेती कराने 24 जून को सपरिवार गांव चले गए थे। रिश्तेदार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:31 PM (IST)
        

सुन्नत में शामिल है इत्र लगाना

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : रमजान की शुरूआत के साथ ही इत्र का इस्तेमाल आम दिनों के मुकाबले काफी बढ़ गया। वह इसलिए कि इत्र लगाना पैगम्बर मुहम्मद साहब की सुन्नतों में शामिल था, इसलिए इस पाक महीने में इत्र की मांग भी आम दिनों के मुकाबले में काफी बढ़ गई है। पिछले साल के मुकाबले इत्र के दामों में 10 से 15 फीसद तक का उछाल आया है। इसके इस्तेमाल की बात करें तो आम दिनों में भी हर जुमे को इसे लगाना सुन्नत ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:36 AM (IST)
        

मुसीबत बनी पारेषण केंद्र की ओवर लोडिंग

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : बरहुआ व मोतीराम अड्डा पारेषण केंद्र गर्मी आते ही फ्लाप साबित हो रहे हैं। ओवर लोडिंग के कारण आए दिन महानगर के विभिन्न उपकेंद्रों की बिजली स्थानीय स्तर पर रोस्ट¨रग कर आपर्ति की जा रही है। शुक्रवार को दिन में बारह से दो बजे तक की रोस्ट¨रग के बाद बरहुआ 160 एमबीए के ट्रांसफार्मर में फाल्ट आ गया। इसके चलते दिन में चार से पांच घंटे तक बिजली गुल रही। ओवर लोडिंग, फाल्ट तथा रोस्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:35 AM (IST)
        

गीत संगीत के बीच बिखेरी हरियाली

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) फर्टिलाइजर परिसर में वन विभाग द्वारा 66 वें वन महोत्सव का आयोजन किया गया। इस मौके पर दो सौ प्रजातियों के पौधे लगाए गए तथा गोष्ठी हुई जिसमें जीवन में वनों व वृक्षों के महत्व के बारे में बताया गया। तत्पश्चात जवानों के साथ मुख्य अतिथि नगर विधायक डा. राधा मोहन दास अग्रवाल ने डांडिया नृत्य किया। शुक्रवार को आयोजित इस कार्यक्रम की शुरूआत नगर विधायक,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:35 AM (IST)
        

अब टिकट वापसी को लेकर मारामारी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : यात्रियों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही। 15 जून तक आरक्षित टिकट बुक कराने को लेकर अफरातफरी मची थी। रात भर लाइन लगाने के बाद भी कंफर्म तत्काल टिकट नहीं मिल रहा था। अब टिकट वापसी को लेकर मारामारी मची है। साधारण हो या आरक्षित, सभी श्रेणी के यात्री परेशान हैं। इटारसी दुर्घटना ने रेलवे ही नहीं यात्रियों को भी बैकफुट पर ला दिया है। 17 जून से ही मुंबई जाने वाली प्रमुख ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:34 AM (IST)
        

सांसद निधि के कार्य जरूर करें आनलाइन फीडिंग : कमिश्नर

जागरण संवाददाता, गोरखपुर: मंडलायुक्त राकेश कुमार ओझा ने संासद निधि से कराए जा रहे कार्यो को सर्वोच्च प्राथमिकता और गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि मंडल के सभी जनपदों के अधिकारी विशेष ध्यान देकर इसकी आनलाइन फीडिंग अनिवार्य रूप से कराते रहें। मंडलायुक्त शुक्रवार को आयुक्त सभागार में आयोजित सासद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना की मंडलीय समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:33 AM (IST)
        

बस, कटते हैं दिन, सपनों के बिना

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : शुक्रवार को जारी सामाजिक आर्थिक जनगणना में यह बात सामने आई है कि ग्रामीण भारत के तीन-चौथाई परिवार आज भी 5000 रुपये प्रति महीना से भी कम पर गुजारा करने को मजबूर हैं। गणना के निष्कर्षो के आलोक में जब पूर्वाचल की तस्वीर का आकलन किया गया तो निम्न मध्य वर्ग के परिवारों की स्थिति काफी दयनीय दिखी। अनेक परिवार ऐसे भी हैं जिन्हें पांच हजार रुपये से भी कम धनराशि में किसी तरह दिन क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:33 AM (IST)
        

श्रमिक हित में उठेगा हर कदम

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : नवागत उप श्रमायुक्त यूपी सिंह ने कहा कि श्रमिक हित में वह हर कदम उठाएंगे। श्रम कानूनों का अक्षरश: अनुपालन कराया जाएगा। शुक्रवार को कार्यभार संभालने के बाद उन्होंने अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ बैठक कर लंबित कार्यो की जानकारी ली। सिंह का गोरखपुर में दूसरा कार्यकाल है। इससे पूर्व वह जुलाई 2002 से जुलाई 2004 तक उप श्रमायुक्त रह चुके हैं। वह नोएडा में बतौर उप श्रमायुक्त ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:31 AM (IST)
        

पिटाई की सूचना को हत्या समझ बैठी पुलिस

जागरण संवाददाता, गोरखपुर: पिपराइच में शुक्रवार को एक वृद्ध की सामान्य मौत की सूचना पुलिस तक हत्या के रूप में पहुंच गई। इसको लेकर पुलिस काफी देर तक परेशान रही। पिपराइच के गंभीरपुर कमरिया गांव निवासी चौथीराम राजभर (70 वर्ष) की देर शाम सामान्य मौत हो गई। छह बेटे में थवईरामपुर में नेवासे पर रहने वाला इमेल सबसे पहले पहुंच गया। गोरखपुर में काम करने वाला झिनक देर से पहुंचा। इसके लिए इमेल ने उसे डांटा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:30 AM (IST)
        

मारपीट के तीन आरोपी धराए

जागरण संवाददाता, सहजनवां: स्थानीय थानांतर्गत ग्राम शोकुरहां में आपसी रंजिश में मारपीट करने वाले तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनमें से एक पर बीती रात्रि सौ नंबर पर पुलिस को लूट की गलत सूचना देने का आरोप भी है। पुलिस तीनों को गुरुवार की रात्रि पकड़कर थाना लाई थी और शुक्रवार की दोपहर उन्हें शांतिभंग में चालान कर जेल भेज दिया गया। एसओ सहजनवां श्याम लाल यादव के मुताबिक गुरुवार की रात्रि ध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:30 AM (IST)
        

वाहनों की चेकिंग के दौरान युवक की पिटाई पर हंगामा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर: कैंट क्षेत्र के इंदिरा तिराहे पर वाहन चेकिंग के दौरान भाग रहे मोटरसाइकिल सवार युवक की पुलिसकर्मी द्वारा पिटाई के विरोध में आस-पास के दुकानदारों व अन्य लोगों ने जबरदस्त हंगामा किया और पुलिस को खूब-खरी खोटी सुनाई। शाम को तकरीबन छह बजे महिला थाना प्रभारी डा. शालिनी सिंह वाहनों की चेकिंग करा रही थीं। इस दौरान तकरीबन पौने सात एक मोटरसाइकिल पर सवार तीन युवकों को पुलिस ने रोका... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:29 AM (IST)
        

रेलवे स्टेशन के पुल पर मौत

गोरखपुर: गोरखनाथ थाना क्षेत्र के उत्तरी जटेपुर सुभाषनगर निवासी जीके गुप्त (68 वर्ष) की शुक्रवार की सुबह रेलवे स्टेशन पर मौत हो गई। वह पूर्वांचल एक्सप्रेस से आसान सोल से गोरखपुर पहुंचे। उनको ललित गुप्त लेने गया था। रेलवे ओवरब्रिज से होकर वह बाहर आ रहे थे। इसी बीच अचानक वह गिरकर अचेत हो गए। रेलवे के डाक्टर पारूल सिंह ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उनकी हार्ट अटैक से मृत्यु की आशंका व्यक्त की जा रही है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:29 AM (IST)
        

कार्मल स्कूल में फाय¨रग की घटना से हलकान रही पुलिस

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : कार्मल स्कूल में दोपहर में कुछ युवकों द्वारा फाय¨रग की घटना की सूचना पर कैंट पुलिस हलकान रही। दरअसल स्कूल की ओर से एसएसपी के पास कुछ युवकों द्वारा फाय¨रग किए जाने की सूचना पहुंचने के बाद पुलिस महकमा सक्रिय हो गया। तकरीबन एक घंटे की मशक्कत के बाद सूचना झूठी पायी। बाद में स्कूल के प्रधानाचार्य ने इस तरह की किसी सूचना से इन्कार किया। वहीं इंस्पेक्टर कैंट व रेलवे चौकी इंचा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:26 AM (IST)
        

विवाहिता ने फांसी लगाई

गोरखपुर :खोराबार थाना क्षेत्र के विवेकपुरम में श्रीमती सुमन (23 वर्ष) ने घर में कुंडी से लटकर जान दे दी। बांसगांव थाना क्षेत्र के भटौली के टोला बंदुवारी के मूल निवासी राजेश सपरिवार विवेकपुरम में किराए के मकान में रहता है। उसके दो बच्चे छह साल के शांतनु व दो साल का बेटा है। वह पेंट-पालिश का काम करता है। सुबह सात बजे घर के पास ही पेंट करने गया था। कुछ देर बाद बेटा शांतनु राजेश के पास गया और मां के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:25 AM (IST)
        

जमीन के विवाद में फाय¨रग

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : सिकरीगंज थाना क्षेत्र के मुरदेवा में विवादित जमीन पर कब्जे को लेकर कुछ लोगों ने फाय¨रग की। इस मामले में मुरदेवा निवासी सपा नेता हरिवंश यादव व उनके भाई समेत नौ लोगों के खिलाफ नामजद व 50 के अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। गांव की 78 डिसमिल उस जमीन पर कन्हौली के रामविजय व मुरदेवा के सपा नेता हरिवंश यादव अपना-अपना दावा करते हैं। हरिवंश का कहना है कि कमिश्नरी कोर्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:24 AM (IST)
        

महिला ने लगाया दुष्कर्म का आरोप

गोरखपुर : चौरीचौरा थाना क्षेत्र की एक महिला ने एसएसपी से मिलकर दो युवकों पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि 30 जून को रात में तकरीबन आठ बजे वह शौच को गई थी। उसी दौरान दो युवकों ने उनके साथ जबरदस्ती दुष्कर्म किया। चौरीचौरा पुलिस को तहरीर दी, लेकिन कोई कार्रवाई हुई। चौरीचौरा के थानेदार ने कहा कि उन्होंने एक जुलाई को कार्यभार ग्रहण किया है। उन्हें इस घटना की जानकारी नहीं हैऔर पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:23 AM (IST)
        

स्मार्ट सिटी के लिए नगर निगम की वेबसाइट हो स्मार्ट

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : सभी की चाहत है कि अपना शहर स्मार्ट सिटी में शुमार हो। अब यह चर्चा सरकारी महकमों से लेकर चाय-पान की दुकानों पर भी हो रही है। स्मार्ट सिटी को लेकर बहस हो रही है। लोग पूर्वाचल का प्रमुख शहर गोरखपुर पर्यटन स्थल, ऐतिहासिक धरोहर, देवी-देवताओं के प्रसिद्ध मंदिर, मनोरंजन, शिक्षा, चिकित्सा, विकास कार्यो और भावी योजनाओं का हवाला देकर स्मार्ट सिटी में शामिल होने का पूरा हक जता रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:23 AM (IST)
        
(News from Gorakhpur-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें