Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोरखपुर

महंगाई की आंच में तप रहीं सब्जियां

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : तेज धूप और लू के थपेड़े के बीच महंगाई की आंच में सब्जियां तप रही हैं। आम आदमी मौसम और सब्जी दोनों की मार से परेशान है। ट्रांसपोर्ट नगर की थोक मंडी से लेकर मोहल्लों के फुटकर बाजार तक नागरिकों की जेब पर डाका पड़ रही हैं। इस मौसम में मांगलिक कार्यक्रम के लिए सब्जियां खरीदने वालों पर आफत ही है। वहीं गरीब तबके की थाली का प्याज भी 20-24 रुपये किलो बाजार में बिक रहा है। इससे घ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:16 AM (IST)
        

बसों में चोरी करने वाले गैंग का पर्दाफाश,13 गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : रोडवेज बसों में यात्रियों का बैग व अटैची फाड़कर चोरी करने वाले गैंग का पुलिस ने पर्दाफाश का दावा किया है। इस गिरोह के तेरह सदस्यों को वाटर पार्क के पास से बुधवार को गिरफ्तार किया गया। इसमें गोरखपुर परिवहन निगम का एक चालक भी शामिल है। उनके पास से 315 बोर का दो तमंचा व कारतूस, 800 ग्राम चरस, पांच चाकू, चांदी के सिक्के व दो आला नकब बरामद किया गया है। पूछताछ में उन्होंने बस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:15 AM (IST)
        

सर्विस के लिए आई बाइक एजेंसी से चोरी

गोरखपुर : धर्मशाला बाजार, गोरखनाथ स्थित सुभाष ट्रैक्टर में सर्विसिंग के लिए आई बाइक सर्विस सेंटर में गायब हो गई है। वाहन स्वामी की तहरीर पर गोरखनाथ पुलिस ने इस मामले में अमानत में खयानत का मुकदमा बुधवार को दर्ज किया है। पिपराइच थाना क्षेत्र के रामपुर खुर्द निवासी मुंशी निषाद ने सुभाष ट्रैक्टर से कुछ माह पहले बाइक खरीदी थी। मंगलवार को वह अपनी बाइक सर्विस के लिए एजेंसी पर लाए थे। बाइक एजेंसी में जम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:11 AM (IST)
        

दवा विक्रेता से मारपीट, लूट का आरोप

गोरखपुर : बेलघाट थाना क्षेत्र के शंकरपुर बाजार में मेडिकल स्टोर चलाने वाले जय प्रकाश सिंह को दबंगों ने बुरी तरह से पीट दिया। उन्होंने हमलावरों पर दुकान में लूटपाट का भी आरोप लगाया है। इस संबंध में उन्होंने पुलिस को तहरीर दे दी है। जय प्रकाश सिंह के मेडिकल स्टोर के सामने चाय की दुकान है। उन पर हमला करने वाले मनबढ़ युवक चाय की दुकान पर काम करने वाले लड़के को नाहक ही पीट रहे थे। उनसे यह सब देखा नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:11 AM (IST)
        

हंटर जीप चला रही महिला ने रिक्शे में मारी टक्कर

गोरखपुर : हंटर जीप चला रही महिला ने विश्वविद्यालय गेट के पास बुधवार की शाम को रिक्शे में टक्कर मार दी। रिक्शे वाले अपने नुकसान की भरपाई करने की मांग की तो उसने हंगामा खड़ा कर दिया। हालांकि बाद में आसपास के लोगों के कहने पर महिला ने रिक्शा चालक को छह सौ रुपये दिया। कैंट थाना क्षेत्र में इंजीनियरिंग कालेज के पास की रहने वाली बताई जा रही महिला, बेटी के साथ हंटर जीप लेकर शाम को निकली थी। वह विश्वविद्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:11 AM (IST)
        

बस्ती-संतकबीरनगर में 17 हजार सुरक्षाकर्मी कराएंगे चुनाव

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : सोलहवीं लोकसभा के लिए आठवें चरण में बस्ती रेंज की दो लोकसभा सीट के लिए होने वाले चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए 17 हजार सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की जाएगी। सातवें चरण का चुनाव कराने के बाद सुरक्षाकर्मी इन जिलों के लिए रवाना होंगे। आठवें चरण में 7 मई को बस्ती मंडल के बस्ती व संतकबीरनगर लोकसभा सीट के लिए मतदान होगा। चाक-चौबंद सुरक्षा इंतजाम के लिए खाका ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:09 AM (IST)
        

सुलह समझौते से निपटाएं विवाद : जिला जज

जागरण संवाददाता,गोरखपुर : सुलह समझौते के आधार पर विवादों को निपटाने से कोई भी हारा हुआ महसूस नहीं करता है। हम सभी को मिलकर इस दिशा में लोगों को और जागरूक करने की जरूरत है। ये बातें जिला जज पी.के.श्रीवास्तव ने उ.प्र. विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में बुधवार को दीवानी कचहरी के न्यू कमेटी हाल में आयोजित साक्षरता जागरुकता शिविर में कही। उन्होंने कहा कि वैकल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:08 AM (IST)
        

मतगणना स्थल की सफाई में जुटी नगर निगम टीम

गोरखपुर : लोक सभा चुनाव के मतगणना स्थल विश्वविद्यालय परिसर की सफाई व्यवस्था अभी पूरी नहीं हो सकी है। दस दिनों से नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सफाई करा रही है। सौ ट्राली से अधिक कूड़े-करकट, खर-पतवार का निस्तारण किया जा चुका है। इस कार्य में 20 कर्मचारी समेत दर्जन भर टैक्टर-ट्राली, ट्रक, लोडर आदि संसाधन लगे हैं। बुधवार को भी सफाई कार्य में कर्मचारी लगे रहे। जिलाधिकारी रवि कुमार एनजी भी सफाई... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:08 AM (IST)
        

संक्रामक रोगों का कहर, अब तक 137 भर्ती

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : महानगर में संक्रामक रोग उल्टी-दस्त की बीमारी तेजी से पांव पसार रही है। संक्रामक रोग अस्पताल से लेकर प्राइवेट चिकित्सकों के यहां रोजाना बड़ी तादाद में नगर के विभिन्न मोहल्लों से मरीज पहुंच रहे हैं। संक्रामक रोग अस्पताल में अब तक 137 मरीज भर्ती हो चुके हैं। नगर के बक्शीपुर, पादरी बाजार, अलीनगर, छोटेकाजीपुर, धर्मशाला, बख्तियार, महादेव झारखंडी, बसंतपुर, बड़गो, दाऊदपुर, बेत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:06 AM (IST)
        

प्रत्याशियों की बढ़ती संख्या ने बढ़ाया टेंशन

जागरण संवाददाता, गोरखपुर: जिले की दोनों लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की बढ़ती भीड़ ने प्रशासन के माथे पर बल डाल दिया। गुरुवार नामांकन का आखिरी दिन है और अब तक दोनों सीटों पर प्रत्याशियों की संख्या इवीएम की एक बैलेट यूनिट की क्षमता के करीब पहुंच गई है। 15 से अधिक प्रत्याशी होने पर दो बैलेट यूनिटों की जरूरत पड़ती है, जो कहीं न कहीं अतिरिक्त कार्य से जुड़ा हुआ मानी जाती है। नोटा (उपरोक्त में से कोई ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:06 AM (IST)
        

पांच मई को सलेमपुर आएंगी सोनिया गांधी

गोरखपुर : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी पांच मई को सलेमपुर आएंगी। वह कांग्रेस प्रत्याशी भोला पांडेय की चुनावी सभा को संबोधित करेंगी। उनके दौरे को लेकर राष्ट्रीय सचिव व प्रदेश के सह प्रभारी राणा गोस्वामी ने बुधवार को यहां जोन पांच के गोरखपुर व आजमगढ़ मंडल के सात जनपदों के जिलाध्यक्ष, महासचिव तथा प्रदेश सचिवों के साथ बैठक की। उन्होंने सभा की सफलता के लिए सभी से मंत्रणा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:03 AM (IST)
        

फागिंग के लिए बजट नहीं, जंग खा रही मशीनें

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : मच्छरों के डंक से सैकड़ों जान गंवाने वाले इस इलाके में बीमारियों की रोकथाम व बचाव को लेकर हर कदम लापरवाही बरती जा रही है। हाल यह है कि सरकार ने हर जिलों में फागिंग मशीनें तो दे दीं, पर छिड़काव के लिए रसायन, डीजल, वाहनों व मैन पावर के लिए बजट नहीं दिया। बजट की यह कमी पिछले साल नवंबर से ही है। फिलहाल बजट मिलने के आसार भी नहीं दिख रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन के पा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:03 AM (IST)
        

सट्टा में हारी रकम की भरपाई को मांग रहे थे रंगदारी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : राजघाट क्षेत्र के दो कपड़ा व्यवसायियों और कोतवाली क्षेत्र के एक सराफ से रंगदारी मांगने के मामले दो युवकों को रायगंज पोस्ट आफिस के पास से मंगलवार को गिरफ्तार किया गया। एसएसपी आकाश कुलहरी ने बताया कि आइपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के मैच में सट्टा लगाने में हारी रकम की भरपाई के लिए वे रंगदारी मांग रहे थे। उनकी गिरफ्तारी में सर्विलांस सेल के मनोज पटेल और अभय त्रिपाठी की भूमिक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:41 AM (IST)
        

केआइपीएम का जीत से आगाज

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : केआइपीएम गीडा ने मेट्रो हास्पिटल पूर्वाचल प्रीमियर लीग द्वितीय का उद्घाटन मुकाबला अपने नाम किया। टीम ने सावंत वॉरियर्स को छह विकेट से हराया। विजेता टीम के मुलायम को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। मुलायम ने लगातार तीन छक्के जड़े। विधान परिषद सभापति गणेश शंकर पांडेय ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर पीपीएल का उद्घाटन किया। शीला स्पो‌र्ट्स एकेडमी के तत्वावधान में अभयनंदन इंटर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:37 AM (IST)
        

सपाइयों ने जलाया चुनाव आयोग का पुतला

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : समाजवादी पार्टी के मनोनीत सभासदों ने मंगलवार को शास्त्री की प्रतिमा के सामने मुख्य चुनाव आयुक्त व चुनाव आयोग का पुतला जलाया। इस अवसर पर उपस्थित लोगों ने चुनाव आयोग पर दोहरा मानदंड अपनाने का आरोप लगाया। कहा कि अमित शाह व प्रवीण तोगड़िया को पूरी आजादी दे दी गई है और सपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं नगर विकास मंत्री आजम खां को अघोषित रूप से नजरबंद कर पाबन्दी लगा दी गई है। नेता... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:35 AM (IST)
        

पर्यावरण बचाना है तो लगाइए ढेरों पौधे

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : संपूर्ण विश्व पृथ्वी के अस्तित्व तथा पर्यावरण प्रदूषण को लेकर चिंतित हैं। प्रदूषण के कारण मानव विभिन्न रोगों से ग्रसित हो रहा है। मानव निरोगी रहे और प्रदूषण मुक्त पर्यावरण हो तो इसके लिए अधिक से अधिक पौधरोपण करना होगा। उक्त बातें होमियोपैथ चिकित्सक डा. रूप कुमार बनर्जी ने कही। वह मंगलवार को विश्व पृथ्वी दिवस पर आधारशिला द्वारा कार्यालय पर 'तपती पृथ्वी मानव अस्तित्व पर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:33 AM (IST)
        

डा.सुषमा को बीएड की जिम्मेदारी

गोरखपुर : संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा 2014 के लिए दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के लिए शिक्षा संकाय की शिक्षिका डा.सुषमा पांडेय को समन्वयक बनाया गया है। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के समन्वयन में हो रही इस परीक्षा के संबंध में डा.सुषमा पांडेय गोरखपुर विश्वविद्यालय परिक्षेत्र में परीक्षा -प्रवेश संबंधी कार्यो का समन्वयन करेंगी। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:00 PM (IST)
        

इनको टिकट नहीं तो उनको यात्री

- उदासीनता - गोरखपुर से चलने वाली प्रीमियम स्पेशल ट्रेनों को नहीं मिल रहे यात्री - रोजाना चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेनों में नहीं मिल रहा कंफर्म टिकट जागरण संवाददाता, गोरखपुर : प्रीमियम ट्रेनों के प्रति लोगों की उदासीनता कहें या अनभिज्ञता। मंगलवार को लगातार दूसरी बार गोरखपुर से प्रीमियम स्पेशल ट्रेन एलटीटी के लिए लगभग खाली ही रवाना हुई। 02016 स्पेशल ट्रेन के एसी ही नहीं स्लीपर बोगियों में भी बर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:51 PM (IST)
        

सादी मिली कला की 250 कापियां

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : नेहरू इंटर कालेज, बिछिया में कापियों के मूल्यांकन के दौरान जो कारगुजारियां सामने आई, उससे परीक्षक ही नहीं विभाग के भी कान खड़े हो गए हैं। हाईस्कूल कला विषय की एक परीक्षा केंद्र के लगभग 250 कापियां सादी पाई गई हैं। सभी परीक्षार्थियों को शून्य नंबर दे दिया गया है। कापियां सील कर दी गई हैं। मूल्यांकन केंद्र नेहरू इंटर कालेज में हाईस्कूल की कापियों का मूल्यांकन हो रहा है।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:50 PM (IST)
        

चार को गोरखपुर होकर अजमेर जाएगी मेला स्पेशल

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : अजमेर में आयोजित सालाना उर्स में जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए राहत की खबर है। 4 मई को गोरखपुर-लखनऊ होते हुए छपरा से अजमेर तक मेला स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। इस ट्रेन में साधारण श्रेणी के 8, शयनयान श्रेणी के 10 और एसी थ्री टियर के 1 सहित कुल 21 कोच लगाए जाएंगे। पूर्वोत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी एसपी मिश्र के अनुसार मेला स्पेशल ट्रेन 05103 छपरा से रात 8.20 बजे से चलेगी।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:49 PM (IST)
        
(News from Gorakhpur-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »