Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 22,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोरखपुर

पटना ने गाजीपुर को 8 विकेट से हराया

उन्होंने कहा कि खेल को मनोरंजन को सिर्फ साधन नहीं माना जाना चाहिए। विकास हर क्षेत्र में हुआ है और बदलाव भी। प्रतिभा है तो आप उसे साबित करिए और अपने आपको तपाइए। ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाएं आज विभिन्न क्षेत्रों में मुकाम पर हैं। मैच में टास जीत कर गाजीपुर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवर में 70 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में उतरे पटना के बल्लेबाजों ने दो विकेट खो कर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 05:54 PM (IST)
        

विश्वविद्यालय गेट पर ठेकेदार को गोली मारी

जलाई गई बाइक की कीमत का भुगतान करने के विवाद में हुई घटना घायल ने खुद व छात्रों की मदद से दो हमलावरों को दौड़ाकर पकड़ा जागरण संवाददाता, गोरखपुर : प्रापर्टी डीलर और नगर निगम के ठेकेदार अविनाश तिवारी उर्फ लुट्टूर (30) को विश्वविद्यालय गेट के सामने शनिवार को दो युवकों ने गोली मार दी। घटना के बाद घायल ने खुद मौके पर मौजूद अपने साथ के लोगों और छात्रों की मदद से दोनों हमलावरों को दौड़ाकर पकड़ लिया। उनके... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 12:23 AM (IST)
        

जेल परिसर की बढ़ी सुरक्षा, चौकी इंचार्ज लाइन हाजिर

जागरण संवाददाता, गोरखपुर डिप्टी जेलर राजेश कुमार मौर्य और उनकी पत्‍‌नी को बंधक बनाकर लूटपाट की घटना के बाद जिला कारागार परिसर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। एहतियात के तौर पर जेल के सामने डेढ़ सेक्शन पीएसी तैनात की गई है। जेल रोड चौकी इंचार्ज को घटना की रात क्षेत्र में मौजूद न रहने पर लाइन हाजिर कर दिया गया है। इसके अलावा पुलिस लाइन से सुरक्षा में भेजे गए पंद्रह होमगार्ड जवानों में से सिर्फ पांच के ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:41 PM (IST)
        

बड़ी परियोजनाएं नहीं हैं तो अभी राहत

जागरण संवाददाता, गोरखपुर: मनरेगा कार्यो की सीबीआइ के पहले चरण की जांच से गोरखपुर को फिलहाल राहत है। यहां 40 लाख अथवा उससे अधिक की धनराशि की परियोजनाओं का न होना इसकी वजह है। पहले चरण की जांच में वे जिले शामिल हैं जहां 40 लाख अथवा इससे अधिक की परियोजनाओं पर धनराशि खर्च हुई है। सीबीआइ ने सप्ताह भीतर फिर जिलों से अभिलेख मांगे हैं। मनरेगा में घपले की जांच अब दो चरणों में होनी है। पहले चरण की जांच शुर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:20 PM (IST)
        

गरीबों की मदद में आगे आएं साम‌र्थ्यवान पार्षद: नगर आयुक्त

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही ठंड में नगर आयुक्त आरके त्यागी ने गरीबों की मदद के लिए साम‌र्थ्यवान पार्षदों से आगे आने का आह्वान किया। नगर आयुक्त झरना टोला वार्ड में दूसरे दिन शनिवार को पार्षद रमेश गुप्ता द्वारा आयोजित रजाई वितरण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। नगर आयुक्त ने कहा कि नगर निगम अकेले यह कार्य नहीं कर सकता है। ऐसे पार्षदों का सहयोग रहे तो हर जरूरतमंद को रजाई, कं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:17 PM (IST)
        

मलेरिया की जांच के लिए ले रहे सौ रुपये

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : मलेरिया की जो जांच सरकारी अस्पतालों में मुफ्त होती है उसके लिए सौ रुपये लेने की शिकायत मिली है। जिले में उरुवा स्वास्थ्य केंद्र से ऐसी शिकायत मिलने के बाद सीएमओ ने संबंधित अस्पताल के प्रभारी चिकित्साधिकारी से स्पष्टीकरण मांगा है। करीब एक बजे लखनऊ स्थित स्वास्थ्य विभाग के शिकायत प्रकोष्ठ से फोन पर सीएमओ डा. रमेश गुप्ता को बताया गया कि दीनानाथ नाम के व्यक्ति ने शिकायत की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:15 PM (IST)
        

सूरज पर भारी पड़ रही सर्द हवाएं

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : पहाड़ों पर हुई बर्फबारी और सटे मैदानी इलाकों की बारिश और ओलों का असर अब दिखने लगा है। उधर से आने वाली सर्द पछुआ हवाएं सूरज पर भारी पड़ रही हैं। शनिवार को भी गोरखपुर में भी सर्द हवाओं का असर दिखा। काफी हद तक मौसम साफ रहने के बावजूद चार दिन बाद अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस डिसे से नीचे पहुंच गया। न्यूनतम चौथे दिन भी 10 से नीचे रहा। औसत से 6 डिसे कम अधिकतम और 3 डिसे कम ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:13 PM (IST)
        

पूर्वोत्तर रेलवे का विजय अभियान जारी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : सैयद मोदी रेलवे स्टेडियम में चल रही अखिल भारतीय अंतर रेलवे हैंडबाल के दूसरे दिन मेजबान पूर्वोत्तर रेलवे का विजय अभियान जारी रहा। पुरुष व महिला वर्ग में मेजबानों ने जीत दर्ज की। बालक वर्ग में पूर्वोत्तर रेलवे ने रेल कोच फैक्ट्री कपूरथला को 25-10 तथा बालिका वर्ग में पश्चिम रेलवे को 18-06 से मात दी। पूर्वोत्तर रेलवे क्रीड़ा संघ के कोषाध्यक्ष व पूर्व राष्ट्रीय बास्केटबाल खिला... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:11 PM (IST)
        

श्रद्धालुओं की सुरक्षा और सुविधा सर्वोपरि

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : उत्तर भारत के बड़े मेलों और धार्मिक आयोजनों में शुमार गोरखनाथ मंदिर का खिचड़ी मेला नए वर्ष में 14 जनवरी से शुरू होगा। माह भर तक चलने वाले उक्त मेले में देश-विदेश से आने वाले लाखों श्रद्धालुओं की सुविधा और सुरक्षा के मद्देनजर की जाने वाली तैयारियों पर शनिवार को गोरखनाथ मंदिर में प्रशासन और व्यवस्था से जुड़े विभागों की बैठक हुई। अध्यक्षता गोरक्ष पीठाधीश्वर एवं सांसद योगी आद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:10 PM (IST)
        

इंसेफ्लाइटिस के प्रति जागरूक करने के लिए कौड़ा बहस

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : पूर्वाचल में हर साल सैकड़ों मासूमों की जान लेने वाली इंसेफ्लाइटिस के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए कौड़ा बहस का आयोजन किया जा रहा है। इंसेफ्लाइटिस उन्मूलन अभियान ने इसकी शुरुआत कर दी है। अभियान के चीफ कैंपेनर व बाल रोग विशेषज्ञ डा. आरएन सिंह कहा जब गांव या शहर में लोग ठंड में आग के सामने बैठकर तापते हैं, उस दौरान तमाम बातचीत भी करते हैं। इन लोगों को अभियान से जोड़कर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:07 PM (IST)
        

शादी का दबाव बनाने पर प्रेमी ने की थी छात्रा की हत्या

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : चौरीचौरा थाना क्षेत्र के केवला चक निवासी बीए तृतीय वर्ष की छात्रा रीतम (20) की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा लेने का शनिवार को दावा किया है। इस मामले में दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस की मानें तो आरोपियों में से एक से उसका प्रेम संबंध था। शादी का दबाव बनाने पर अपने साथी के साथ मिलकर उसी ने उसकी हत्या की थी। एसएसपी ने पुलिस टीम को पांच हजार रुपया नकद इनाम दे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:58 PM (IST)
        

ताले तोड़कर हुई छात्रावास के कमरों की तलाशी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय छात्रावास द्वार पर हुए फाय¨रग विवाद की छानबीन में जुटी पुलिस ने शनिवार को छात्रावास की गहन छानबीन की। पुलिस बल के साथ संतकबीर छात्रावास के 26 कमरों और गौतम बुद्ध छात्रावास के तीन कमरों के ताले तोड़कर तलाशी ली गई। ज्यादातर कमरों में बगैर आवंटन के लोग रह रहे थे। तलाशी में संतकबीर छात्रावास से शराब और बीयर की कुछ बोतल, गर्भ परीक्षण सामग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:33 PM (IST)
        

विश्वविद्यालय गेट पर ठेकेदार को गोली मारी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : प्रापर्टी डीलर और नगर निगम के ठेकेदार अविनाश तिवारी उर्फ लुट्टूर (30) को विश्वविद्यालय गेट के सामने शनिवार को दो युवकों ने गोली मार दी। घटना के बाद घायल ने खुद मौके पर मौजूद अपने साथ के लोगों और छात्रों की मदद से दोनों हमलावरों को दौड़ाकर पकड़ लिया। उनके पास से घटना में प्रयुक्त असलहा भी बरामद कर लिया गया है। घटना की वजह छात्रावास परिसर में सात माह पहले दो गुटों के विवाद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:23 PM (IST)
        

अब बगैर सूचना निकलेगा दस्ता

जागरण संवाददता, गोरखपुर : सावधान, अब नाले-नालियों व सड़क की पटरियों पर अतिक्रमण करने की आदत छोड़नी होगी। आदत से बाज न आने वाले दुकानदारों को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। अवैध कब्जे हटाने के दौरान उनके सामानों का नुकसान तो होगा ही, उसे नगर निगम द्वारा जब्त भी कर लिया जाएगा। जुर्माने की राशि से अलग दंडित किया जाएगा। यह बता देना इसलिए भी जरूरी है, क्योंकि एक तरफ अतिक्रमण हटाने और अगले क्षण फिर जस की त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:07 PM (IST)
        

इस्लाम का पैगाम है इंसानियत की हिफाजत

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : इंसानियत की हिफाजत करना मजहब-ए-इस्लाम का पैगाम है। असली इस्लाम यानी इंसानियत की कदरों की हिफाजत करें, न किसी पर जुल्म करें न जुल्म को बर्दाश्त करें। मायूसी और हौसला तोड़ने वाली फिजा में कर्बला वालों की शहादत हमें हौसला देती है। यह बातें मौलाना कामरान हैदर ने कही। वह अंजुमन-ए-हुसैनिया द्वारा यहां गाजी रौजा में शनिवार को आयोजित मजलिस-ए-अजा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:58 PM (IST)
        

दूसरे राज्यों के लिए आरक्षित होंगी 15 फीसद सीटें

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में अगले सत्र से बीटेक की 15 फीसद सीटें दूसरे राज्यों के छात्रों के लिए आरक्षित होंगी। प्रदेश के एकमात्र आवासीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय को राष्ट्रीय स्वरूप देने की कोशिश में एक कदम बढ़ाते हुए इस आशय का प्रस्ताव विवि के प्रबंध बोर्ड ने भी सहमति दे दी है। अब इसे स्वीकृति के लिए शासन को भेजा जाएगा। शनिवार को हुई विवि प्रबंध बो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:56 PM (IST)
        

कैरल गीतों से गूंजा सेंट जोसफ स्कूल

जागरण संवादाता, गोरखपुर : सेंट जोसफ स्कूल गोरखनाथ में शनिवार को कैथलिक डायसिस गोरखपुर का अंतर विद्यालयी कैरल गीत प्रतियोगिता आयोजित हुई। प्रतिभागियों ने अनेक कैरल गीतों की प्रस्तुति की। माहौल भक्ति से ओतप्रोत हो गया था। प्रतियोगिता में गोरखपुर व बस्ती मंडल के 17 स्कूलों ने भाग लिया । जूनियर हिन्दी कैरल प्रतियोगिता में प्रथम स्थान लिटिल फ्लावर स्कूल चरगावा, द्वितीय स्थान लिटिल फ्लावर गीडा व तृती... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:50 PM (IST)
        

पोकलेन से नाले की तल्लीझार सफाई

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : चार दिन पहले नार्मल मुख्य मार्ग से गुजर रहे नगर आयुक्त आरके त्यागी की नजर कूड़े व सिल्ट से पटे नाले पर पड़ी तो शनिवार को उसकी तस्वीर बदल गई। नगर आयुक्त के निर्देश के बाद पोकलेन लगाकर उसकी तल्लीझार सफाई कराई गई। इस दौरान निकाले गए सिल्ट का निस्तारण रविवार को कराया जाएगा। यह मुख्य नाला नार्मल स्कूल के दक्षिणी गेट दुर्गा मंदिर, खुर्रमपुर, नार्मल पुलिस चौकी होते हुए आगे ट्रां... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:46 PM (IST)
        

सराफ की तीन दुकानों का ताला तोड़कर लाखों की चोरी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : बेलीपार थाना क्षेत्र के सेवई बाजार में शुक्रवार की रात सराफ की तीन दुकानों का ताला तोड़कर चोर, लाखों का सामान उठा ले गए। एक सप्ताह के अंदर यहां चोरी की यह दूसरी वारदात है। दुकानदारों ने इसके लिए पुलिस की निष्क्रियता को जिम्मेदार ठहराया है। इन घटनाओं का पर्दाफाश न होने पर उन्होंने आंदोलन की चेतावनी दी है। कुसमौल संवाददाता के अनुसार सेवई बाजार स्थित विरेंद्र पांडेय के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:35 PM (IST)
        

निर्धारित समय तक कराएं अल्ट्रासाउंड

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : जिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंड मशीन क्रियाशील होने व चिकित्सकों व कर्मचारियों की तैनाती के बावजूद कम समय तक जांच होने के मामले में सीएमओ ने सख्त रुख अपनाया है। शनिवार को सीएमओ ने महिला अस्पताल की एसआइसी को पत्र भेज कर पूरे मामले से अवगत कराते हुए उचित कार्रवाई करने को कहा है। सीएमओ डा. रमेश गुप्ता ने कहा है कि उपकरण ठीक होने व कर्मचारियों की मौजूदगी के बावजूद जिला महिल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:52 PM (IST)
        
(News from Gorakhpur-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें