गोरखपुर

  • हत्या के विरोध में न्यायिक कार्य से विरत रहे वकील

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:49 AM (IST)

    गोरखपुर: लखनऊ के अधिवक्ता श्रवण कुमार वर्मा की ईट से कूचकर निर्मम हत्या करने के विरोध में जिले के अधिवक्ता संगठनों ने न्यायिक कार्य से विरत रहकर विरोध प्रदर्शन किया। जिला अधिवक्ता एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रमोद कुमार पांडेय, मंत्री योगेन्द्र कुमार मिश्र ने कहा कि इस घटना के विरोध में सोमवार तक क्लेक्ट्री कचहरी के अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे। उन्होने कहा कि मृतक अधिवक्ता के परिजनों को पचास ल... और पढ़ें »

  • पानी के लिए तरसते रहे अवध-असम के यात्री

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:49 AM (IST)

    गोरखपुर : लालगढ़ से न्यू तिनकोनिया को जा रही 15910 अवध-असम एक्सप्रेस के एसी टू के यात्री गुरुवार को पानी के लिए तरस गए। लखनऊ से बर्थ नंबर 34 और 35 पर यात्रा कर रहे सत्येंद्र कुमार और 36 पर यात्रा कर रहे विद्या सागर का कहना था कि ए वन कोच में पानी नहीं है। इसकी शिकायत कोच कंडक्टर आदि से की गई लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई है। आलम यह है कि ट्रेन रात 10 बजे के आसपास गोंडा तक पहुंच गई है लेकिन कोच मे... और पढ़ें »

  • हड़ताल के लिए रेलकर्मियों ने किया मतदान

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:49 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर : सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के खिलाफ आल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के आह्वान पर एनई रेलवे मजदूर यूनियन ने गुरुवार को पूर्वोत्तर रेलवे में हड़ताल के लिए मतदान की प्रक्रिया शुरू करा दी। दो दिन तक चलने वाले मतदान में रेलकर्मियों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और हड़ताल के पक्ष और विपक्ष में गोपनीय तरीके से गुप्त मतदान किया। उनके उत्साह को देखकर लग रहा था कि वे भी हड़ताल चाहते हैं... और पढ़ें »

  • गीडा में खाली भूखंड हस्तांतरण पर बोर्ड ने लगाई रोक

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:48 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर : गीडा प्राधिकारी बोर्ड ने गीडा क्षेत्र की सभी योजनाओं में आवंटित भूखंड, जिसमे निर्माण नहीं हुआ है, के हस्तांतरण (ट्रासफर ) पर बोर्ड ने तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है। अब अगर किसी आंवटी को अपने बिना निर्माण वाले भूखंड का हस्तांतरण करना है तो गीडा प्रशासन द्वारा उसे बोर्ड की बैठक में रखना होगा। बोर्ड में पास होने पर ही खाली भूखंड का हस्तांतरण किया जा सकेगा। खाली भूखंडों हस्... और पढ़ें »

  • लुटेरो के गिरोह का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:48 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर बेलीपार पुलिस ने दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर लूट की पंद्रह घटनाओं का पर्दाफाश करने का दावा किया है। उनकी निशानदेही पर लूट की बाइक, मोबाइल, नकदी व तमंचा बरामद किया गया है। बताते हैं कि पकड़े गए दोनों इन बदमाशों के गैंग का संचालन संचालक दीयारा में कभी काफी कुख्यात रहे अमरजीत यादव का खास गुर्गा सुभाष यादव करता है। गिरफ्तार किए गए बदमाशों में अमरजीत यादव का एक करीबी रिश्ते... और पढ़ें »

  • प्रधानाचार्य के घर से नकदी सहित हजारों की चोरी

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:48 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर गुलरिहा थाना क्षेत्र के हरसेवकपुर नंबर दो निवासी शिक्षक और गोला थाना क्षेत्र के गोपालपुर में कपड़े की दुकान में बुधवार की रात घुसे चोर नकदी सहित हजारों का सामान उठा ले गए। दोनों घटनाओं की सूचना मिलने पर मुकामी पुलिस डाग स्क्वायड और फिंगर प्रिंट यूनिट के साथ मौके पर पहुंची थी। तहरीर दी गई है लेकिन किसी भी मामले में मुकदमा नहीं दर्ज है। मेडिकल कालेज संवाददाता से मिली खबर के... और पढ़ें »

  • नम आंखों से याद किए गए लांस नायक हनुमनथप्पा

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:48 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर : लांस नायक हनुमनथप्पा के निधन पर गुरुवार को शहर अश्रूपूरित हो गया। संस्कृति पब्लिक स्कूल रानीडिहा में बच्चों व अध्यापकों ने मोमबत्ती जलाकर लांस नायक के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रधानाचार्य राजीव रज्जी ने कहा देश भक्ति का जो जज्बा हनुमनथप्पा में था, वह देश के हर बच्चे में होना चाहिए। आरपीएम एकेडमी सिविल लाइंस के बच्चों ने नम आंखों से लांस नायक को याद किया। टैक्स बार... और पढ़ें »

  • एक बच्चा मिला, दूसरे के अपहरण की आशंका

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:47 AM (IST)

    जागरण संवाददात, गोरखपुर गोला थाना क्षेत्र के बेवरी गांव में गुरुवार को घर के पास से श्याम (5) और आंचल (6) रहस्यमय हाल में लापता हो गई। उनकी तलाश की जा रही थी कि सुरदापार गांव के पास श्याम को एक व्यक्ति अपने साथ लेकर जाते हुए दिखाई दिए। ग्रामीणों के रोकने पर वह श्याम को वहीं छोड़कर फरार हो गया। आंचल का अभी पता नहीं चला है। ग्रामीणों ने गोला कस्बे के वार्ड संख्या एक के चौकीदार पर दोनों बच्चों को अगव... और पढ़ें »

  • बस की टक्कर से टेंपो पलटा, पांच घायल

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:46 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर : शहर में तेज रफ्तार से जा रही अनुबंधित बस की टक्कर से टेंपो पलट गया। हादसे में टेंपो सवार महिलाओं समेत पांच लोग घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गुलरिहा के भटहट का अब्दुल जब्बार गुरुवार की सुबह अपने परिवार के साथ टेंपो से नार्मल स्थित मुबारक खां शहीद की मजार पर चादर चढ़ाने जा रहा था। रेलवे स्टेशन के पास यातायात चौराहे पर पहुंचा ही था कि सामने से... और पढ़ें »

  • प्रमुख सचिव ने अफसरों को पढ़ाया पाठ

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:46 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर: जिले के नोडल अधिकारी व प्रमुख सचिव डा. गुरदीप सिंह ने गुरुवार को अफसरों को कार्यप्रणाली सुधारने का पाठ पढ़ाया। विकास योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाने के तरीके बताए। उन्होंने अधिकारियों से पूछा कि क्या कोई ऐसा है, जो अलग हट कर कोई अच्छा काम किया हो और उसे अन्य जनपदों में प्रयोग किया जा सके तो कोई अधिकारी जवाब नहीं दे सका। जीडीए सभागार में आयोजित विकास कार्यो की समीक्... और पढ़ें »

  • वाह रे पुलिस! चोर पकड़ा माल बरामद, फिर मुकदमा

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:46 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर खोराबार थाना क्षेत्र के हथियापरास गांव में प्रदीप मणि की किराने की दुकान में हुई चोरी के मामले में पुलिस ने ग्यारह दिन बाद गुरुवार को मुकदमा दर्ज किया। वह भी तब जब दुकानदार के भाई के संदेह जताने पर गांव का ही एक युवक पकड़ा गया और उसकी निशानदेही पर चोरी गया सामान बरामद हो गया। हालांकि पुलिस ने अभी तक न तो सामान की बरामदगी दिखाई है और न ही चोर की गिरफ्तारी ही। इस संबंध में ... और पढ़ें »

  • ग्रामीणों नेटीका लगा रहे एनजीओ को पकड़ा

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:45 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, पिपराइच गोरखपुर: पिपराइच के कई गांव में अवैध रूप से जापानी इंसेफ्लाइटिस टीकाकरण के नाम पर धन उगाही कर अलीगढ़ की एक एनजीओ के सदस्यों को हरखापुर ग्रामीणों ने पकड़ लिया और पैसा वापस कराया। पूछे जाने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिपराइच से गहनता से पूछा तो अस्पताल मे बैठे जिम्मेदार इस मामले से कन्नी काट लिए, लेकिन स्वास्थ्य विभाग का कोई जिम्मेदार गांव में नहीं पहुंचा। ग्रामीणों व भ... और पढ़ें »

  • तस्नीम फातमा उरुवा की प्रमुख घोषित, डीएम ने दिए प्रमाण पत्र

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:45 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर: तस्नीम फातमा उरुवा ब्लाक की आखिरकार निर्विरोध प्रमुख निर्वाचित हो गई। राज्य निर्वाचन आयोग के परिणाम घोषणा में हस्तक्षेप से इन्कार के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ओएन सिंह ने उन्हें गुरुवार को सुबह दस बजे जीत का प्रमाण पत्र प्रदान किया। बीते रविवार को प्रमुख चुनाव के लिए मतदान और मतगणना के बाद उरुवा को छोड़कर बाकी सभी जीते प्रत्याशियों को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला निर्वाचन ... और पढ़ें »

  • तिजोरी में पैसा, सांसत में मरीज

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:44 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर जिला अस्पताल के पास एक तरफ रोगी कल्याण के मद में लाखों रुपये डंप पड़े हैं वहीं दूसरी तरफ छोटी-छोटी सुविधाओं के अभाव में मरीजों की सांसत हो रही है। यह पैसा रोगी कल्याण मसलन जरूरी दवाओं, इंप्लांट छोटे उपकरणों, ओटी, वार्ड दीवारों, उपकरणों की मरम्मत, बिजली फिटिंग आदि पर व्यय हो सकते हैं, लेकिन एक फूटी कौड़ी भी खर्च नहीं हुई है। मार्च में धन लैप्स कर जाएगा। यही नहीं बल्कि पैस... और पढ़ें »

  • अब 13 तक भेज सकते हैं प्रविष्टि

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:44 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर : दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के 34 वें दीक्षात समारोह में होने वाली फोटो प्रदर्शनी के लिए प्रविष्टियां अब 13 फरवरी तक भेजी जा सकती है। पहले प्रविष्टि भेजने की निर्धारित तिथि 10 थी। फोटो प्रदर्शनी के संयोजक डा. हर्ष कुमार सिन्हा ने बताया कि प्रदर्शनी की थीम 'यूनिवर्सिटी : मूड्स एंड शेड्स है। इसमें हर कोई प्रतिभाग कर सकता है। दीक्षात सप्ताह के तहत 17 को छायाचित्र... और पढ़ें »

  • फाइनेंस कंपनी के एजेंट से 2.20 लाख की लूट

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:43 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर : माइक्रो फाइनेंस कंपनी के एजेंट को तमंचा दिखाकर बदमाशों ने 2.20 लाख रुपयों से भरा बैग लूट लिया। गगहा इलाके में हुई घटना की खबर मिलते ही एसएसपी अनंत देव खुद मौके पर पहुंच गए और पीड़ित एजेंट बदमाशों के हुलिया आदि के बारे में जानकारी ली। इसी कंपनी के एजेंटों से पहले भी लूट हो चुकी है। गगहा संवाददाता के अनुसार रासेपुर, आजमगढ़ के संजीव कुमार पांडेय एसकेएस माइक्रो फाइनेंस कंपनी... और पढ़ें »

  • बदमाशों ने अधिवक्ता को लूटा

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:43 AM (IST)

    सहजनवा, गोरखपुर: सहजनवा में बदमाशों ने पुलिस को फिर से चुनौती दिया है। दीवानी कचहरी से घर जा रहे अधिवक्ता जय कृष्ण धर दुबे पर असलहा सटाकर नकदी व कागजात आदि लूट लिया। रात में 100 नम्बर पर सूचना के बाद भी फोन नहीं उठा। सुबह थाने पर तहरीर दी गई है। हरपुर बुदहट थाना क्षेत्र के प्राणपुर निवासी जय कृष्ण धर दुबे गोरखपुर दीवानी कचहरी में वकील है। रोज की तरह वह अपनी महेंद्रा मोटरसाइकिल से घर आ रहे थे। रा... और पढ़ें »

  • पालना न खिलौना, लाखों का घपला

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:43 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर: राजीव गांधी राष्ट्रीय क्रेश योजना के तहत सरकारी रिकार्ड में पंजीकृत मजदूरों के बच्चों की देखभाल के लिए अल्पावास गृहों के संचालन की व्यवस्था है। अल्पावास की शर्त है कि एक तो स्वच्छ वातावरण होना चाहिए दूसरे बच्चों के लिए 'पालना' और खिलौने होने चाहिए। संचालन स्वैच्छिक संस्थाओं (एनजीओ) के हाथों में है। कहने को तो गोरखपुर में भी ऐसे अल्पावास गृह संचालित हो रहे हैं लेकिन सिर... और पढ़ें »

  • जलजमाव को लेकर फूटा गुस्सा, लगाया जाम

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:33 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर : राजेंद्रनगर और आसपास के इलाकों में जलजमाव से तंग आ चुके लोगों का गुस्सा गुरुवार को फूट गया। गोरखपुर-सोनौली मार्ग पर चिरकुटहवा बाबा मंदिर के सामने लोग जाम लगाकर धरने पर बैठ गए। अधिकारियों के आश्वासन और मान मनौव्वल के बाद लोग सड़क से हटे। आधे घंटे तक आवागमन बंद होने के चलते दोनों तरफ गाड़ियों की कतार लग गई। सपा नेता सिंहासन सोनकर की अगुवाई में शास्त्रीनगर, शास्त्रीपुरम, लच... और पढ़ें »

  • सपा प्रत्याशी बदलने की अटकलें

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:33 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर: गोरखपुर-महराजगंज स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र चुनाव के लिए सपा प्रत्याशी बद दिए जाने को लेकर देर रात तक अटकलें चलती रहीं। सपा ही नहीं विपक्षी पार्टियों की भी निगाहें इस अपुष्ट सूचना को पुष्ट करने में लगी रहीं। गुरुवार को सुबह पूर्व मंत्री जयप्रकाश यादव की जगह सीपी चंद को टिकट मिलने की चर्चा जब आम हुई तो गुटों में बंटे सपा के कई स्थानीय नेताओं ने लखनऊ का रुख कर लिया... और पढ़ें »

(News from Gorakhpur-city, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें