« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोरखपुर

कामधेनु योजना के कर्ज का ब्याज देगा पशुपालन विभाग

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : पशुपालन को बढ़ावा देने और पशुपालकों के हित के मद्देनजर पशुपालन विभाग ने कामधेनु एवं मिनी कामधेनु डेरी परियोजना शुरू की है। इसके तहत चुने गए लाभार्थी अगर समय से बैंक का कर्ज चुकाते रहे तो विभाग 12 फीसद की दर से ब्याज का पैसा पशुपालक को वापस कर देगा। कामधेनु और मिनी कामधेनु योजना में ब्याज की यह प्रतिपूर्ति क्रमश: 33 लाख एवं 14 लाख 14 हजार रुपये की होगी। इच्छुक किसान ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 08:17 PM (IST)
        

उपचुनाव के चलते विवि की परीक्षा तिथि में फेरबदल

गोरखपुर : महराजगंज के फरेंदा विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के मद्देनजर दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के वार्षिक परीक्षा कार्यक्रम में फेरबदल किया गया है। परीक्षा नियंत्रक एके पाल ने बताया कि सभी संशोधन स्नातक भाग एक व दो की परीक्षाओं के ही हैं। इन प्रश्नपत्रों की तिथियां बदलीं : बीए/बीएससी भाग एक के शारीरिक शिक्षा द्वितीय प्रश्नपत्र की परीक्षा जो 21 अप्रैल को होनी थी अब 5 मई को होगी। इस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 08:02 PM (IST)
        

लैब टेक्नीशियनों का कार्य बहिष्कार स्थगित

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : उत्तर प्रदेश लैब टेक्नीशियन एसोसिएशन के आह्वान पर पिछले दो दिन से चल रहा लैब टेक्नीशियनों का कार्य बहिष्कार शनिवार को स्थगित हो गया। यह जानकारी देते हुए एसोसिएशन के प्रदेश महामंत्री बीबी सिंह ने बताया कि एसोसिएशन के पदाधिकारियों से हुई वार्ता में प्रमुख सचिव ने मांगों को तीस मई तक पूरा करने का आश्वासन दिया। इसके बाद एसोसिएशन ने तीस जून तक आंदोलन स्थगित करने का निर्ण... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:39 PM (IST)
        

बिना टिकट और अनियमित पकड़े गए 88 यात्री

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : पूर्वोत्तर रेलवे में महाप्रबंधक राजीव मिश्र के निर्देश पर स्टेशन और ट्रेनों में सघन जांच अभियान जारी है। मुख्य वाणिज्य प्रबंधक एसी लाठे और मुख्य वाणिज्य प्रबंधक यात्री सेवा राकेश त्रिपाठी के मार्गदर्शन में सहायक वाणिज्य प्रबंधक (किराया) देवानंद दूबे की टीम ने शनिवार को भी लगभग आधा दर्जन ट्रेनों को चेक किया। इस दौरान 88 बिना टिकट और अनियमित यात्री पकड़े गए। सहायक वाणिज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:33 PM (IST)
        

रेलवे ट्रैक पर मिली युवती की लाश

गोरखपुर : पिपराइच में पतरा गांव के पास शनिवार को तड़के रेलवे ट्रैक पर बीस वर्षीय युवती वंदना की लाश मिली है। वह बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। परिजनों के अनुसार कुछ दिनों से वह मानसिक रूप से परेशान थी, इसीलिए उसने खुदकुशी की है। पिपराइच संवाददाता के अनुसार सुबह ग्रामीणों ने रेलवे ट्रैक पर युवती की लाश देखकर पुलिस को सूचना दी। बाद में उसकी शिनाख्त पतरा गांव के ही गोविंद शरद साहनी की बेटी वंदना के र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:26 PM (IST)
        

बीकाम तृतीय वर्ष के परीक्षाफल घोषित

गोरखपुर : दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय एवं संबद्ध महाविद्यालयों के बीकाम तृतीय वर्ष की परीक्षा-2015 के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। संबंधित परीक्षार्थी अपना परीक्षाफल विवि की वेबसाइट पर देख सकते हैं। इन केंद्रों के परीक्षा परिणाम घोषित देवरिया - दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय - बहादुर यादव मेमोरियल महाविद्यालय, नगर पंचायत भटनी, देवरिया - बीआरडी बीडी पीजी कालेज, आश्रम बरहज, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:15 PM (IST)
        

पासपोर्ट आफिस के विरुद्ध क्षतिपूर्ति का आदेश

गोरखपुर : छह माह बाद भी पासपोर्ट जारी न करने पर स्थायी लोक अदालत के प्रभारी चेयरमैन वीके श्रीवास्तव, सदस्य संगीता त्रिपाठी ने क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी लखनऊ एवं सहायक पासपोर्ट अधिकारी गोरखपुर के विरुद्ध निर्णय दिया है कि वे वादी का पासपोर्ट तत्काल जारी करें तथा पांच हजार रुपया क्षतिपूर्ति एक माह के अंदर भुगतान करें। अन्यथा आदेश का अनुपालन होने तक दो सौ रुपया प्रतिमाह की दर से अतिरिक्त रकम देनी हो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 06:36 PM (IST)
        

फायरिंग के मामले में मुकदमा का आदेश

गोरखपुर : जान से मारने की नीयत से फायरिंग करने के मामले में एसीजेएम ने खोराबार थाना क्षेत्र के ग्राम रजही निवासी सरदार सिंह, रजनीश सिंह, अखंड प्रताप सिंह सहित 11 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर विवेचना का आदेश थानाध्यक्ष खोराबार को दिया है। कोर्ट में रजही गांव निवासी वादी दिनेश सिंह की ओर से दिनेश चंद्र चौधरी एडवोकेट ने कहा कि 1 फरवरी 2015 को दिन में 9.30 बजे अभियुक्त वादी की जमीन में आम का पौधा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 06:32 PM (IST)
        

दुकान में घुसकर दो को पीटा

गोरखपुर : गगहा चौराहे पर स्थित टांसी गुप्त की दुकान में शुक्रवार की रात घुसे युवक ने उन्हें तथा उनके पोते मनीष को बुरी तरह से पीट दिया। शोर सुनकर आसपास के दुकानदारों ने हमलावर युवक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था। पुलिस ने युवक को विक्षिप्त बताया है। गगहा संवाददाता के अनुसार रात में ग्यारह बजे के आसपास एक युवक दुकान में घुसा और साथ लाए डंडे से दादा व पोते को पीटने लगा। पुलिस का दावा है कि उक्त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 06:28 PM (IST)
        

कम पैदावार का सदमा नहीं बर्दाश्त कर सके बसंत

गोरखपुर : गगहा क्षेत्र के ग्रामपंचायत बरवलईश्वरी प्रसाद का टोला करनौती में किसान 85 वर्षीय बसंत गुप्ता की मौत हो गई। गुरुवार की शाम उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। परिवार वालों ने गेहूं की कम पैदावार से सदमे के कारण मौत होने की बात कही है। बसंत के पास 40 डिसमिल जमीन है जिस पर उन्होंने गेंहू की खेती की थी। कटाई के बाद मड़ाई के लिए गेहूं का बोझ खलिहान में रखा गया था। बुधवार को मड़ाई शुरू हुई और मात्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

चंदन गैंग में चार सदस्य और सूचीबद्ध

गोरखपुर : कभी गोरखपुर पुलिस के लिए चुनौती बने लखनऊ जेल में बंद चंदन के गैंग में चार और सदस्य सूचीबद्ध किए गए हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक चंदन सिंह गैंग डी-9 में सूचीबद्ध है। इसके गैंग में अभी 12 सदस्य दर्ज हैं। गोरखपुर पुलिस ने चिलुआताल के कुसहरा के अभय सिंह, राजू सिंह, संदीप सिंह और काजीपुर के उपेन्द्र सिंह को चंदन सिंह गैंग में शामिल किया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक यह चारो अपराधी चंदन के कह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:03 AM (IST)
        

गैंगेस्टर आरोपी गिरफ्तार

गोरखपुर : बांसगांव व चौरीचौरा पुलिस की संयुक्त टीम ने चौरीचौरा के अशोक जायसवाल को शुक्रवार की देर रात गिरफ्तार किया। इनके खिलाफ गैंगेस्टर का मामला दर्ज था। चौरीचौरा संवाददाता के मुताबिक गगहा थाना क्षेत्र के गजपुर में पिछले साल 66 लाख रुपये की लूट हुई थी। इस मामले में कुछ लोग पकड़े गए थे। बाद में इस मामले की विवेचना बांसगांव पुलिस कर रही थी। इस मामले में चौरीचौरा के मुंडेरा के अशोक जायसवाल पर गैग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 12:56 AM (IST)
        

यहां अप्रैल में पहली बार बरसे बादल

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : बिना किसी पूर्वानुमान के शुक्रवार को दिन करीब 11.30 बजे आसमान पर अचानक बादल आ गए। तीन चरणों में दोपहर दो बजे तक कुल 2 मिलीमीटर (मिमी) बारिश हुई। यह अप्रैल की पहली बारिश है। इसके पहले पूर्वानुमान के बावजूद सिर्फ बूंदाबांदी ही हुई थी। हालांकि बारिश से तापमान पर कोई खास असर नहीं पड़ा। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 34.2 और 21.2 डिग्री सेल्सियस (डिसे) रहा। गुरुवार को यह ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 12:50 AM (IST)
        

पैन की अनिवार्यता के विरोध में बंद रहीं सर्राफा की दुकानें

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : लाख रुपये से अधिक के गहनों की खरीद पर पैन कार्ड की अनिवार्यता के विरोध में शुक्रवार को सर्राफा की दुकानें बंद रहीं। व्यापारी सुबह करीब 11 बजे घंटाघर पर एकत्र हुए। कुछ देर तक धरना दिया। सभा की और जुलूस की शक्ल में कलेक्ट्रेट आए। यहां प्रधानमंत्री और केंद्रीय वित्त मंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को दिया। चेतावनी दी की पैन कार्ड की अनिवार्यता खत्म न होने पर वे बेमियादी बं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 12:49 AM (IST)
        

पति को गायब कराने का आरोप

गोरखपुर : खोराबार थाना क्षेत्र में एक महिला ने कुछ लोगों पर अपने पति से जमीन का बैनामा कराकर उन्हें चार माह से गायब कराने की तहरीर दी है। खोराबार संवाददाता के मुताबिक सिंदुली-बिंदुली निवासी शैला देवी ने गुरुवार को पुलिस को तहरीर देकर कहा कि कुछ लोग उनके पति से जमीन का बैनामा कराकर गायब करा दिए हैं। इस मामले में खोराबार पुलिस लहसड़ी निवासी एक व्यक्ति को थाने पर लायी थी, लेकिन शुक्रवार को पूछताछ कर छ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 10:36 PM (IST)
        

कैंट पर सीबीआई एंटी करप्शन टीम का छापा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : ट्रेनों के वैगन के भार को मापने वाली वेइंग मशीन (वेइंग ब्रिज) में मिल रही अनियमितता की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए केंद्र के निर्देश पर सीबीआई की एंटी करप्शन टीम ने देशभर में छापेमारी की। पूर्वोत्तर रेलवे के दो स्टेशनों पर भी एंटी करप्शन लखनऊ की टीम ने छापेमारी की। संयोग से गोरखपुर स्थित कैंट स्टेशन पर स्थापित वेइंग मशीन खराब पाई गई, जबकि इज्जतनगर मंडल स्थित बरेली ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 10:33 PM (IST)
        

दाह संस्कार को गए दो पक्षों में मारपीट, पांच जख्मी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : गोला थाना क्षेत्र में मुक्तिधाम पर दाह संस्कार को गए दो पक्षों में मारपीट हो गई। इस घटना में एक पक्ष के पांच लोग जख्मी हो गए। चार को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ककरही संवाददाता के मुताबिक गगहा थाना क्षेत्र के नर्रे निवासी हर गोविन्द के पिता शिवहर्ष की मौत हो गई थी। शुक्रवार को दोपहर में वह लोग गोला स्थित मुक्तिधाम पर दाह संस्कार करने गए थे। दाह संस्कार के बाद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 10:29 PM (IST)
        

केसीसी है, बीमा भी पर कागजात अधूरे

-सीडीओ की जांच में हुआ खुलासा, आठ सौ केसीसी धारकों में से सिर्फ सौ के ही कागजात पूरे -सीडीओ ने जताई आपत्ति, कहा कागजात ठीक कराएं बैंक जागरण संवाददाता, गोरखपुर : नियमानुसार उस हर किसान को बीमा होना चाहिए जिसका किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) बना हो। बैंक प्रीमियम की रकम को केसीसी के लिए तय रकम से ही काट लेता है। पिछले वर्ष इसे लेकर शासन और कृषि विभाग ने अभियान भी चलाया था। कहा गया था कि हर केसीसी धा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 10:25 PM (IST)
        

मार्ग दुर्घटना में किशोर की मौत

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : शाहपुर थाना क्षेत्र में मार्ग दुर्घटना एक किशोर की मौत हो गई। वह पादरी बाजार स्थित एक कालेज में 11वीं का छात्र था। पादरी बाजार संवाददाता के मुताबिक मानस विहार कालोनी निवासी अवतार सिंह (16 वर्ष) नई अपाची मोटरसाइकिल पर अपने पिता को बैठाकर पास के ही पेट्रोल पंप पर तेल भराने गया था। उसके पिता लघु शंका करने चले गए। इस बीच वह पेट्रोल भराकर आया और सड़क पर पहुंचा इसी बीच पिपराइ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 10:20 PM (IST)
        

शातिर अपराधी गुड्डू कटाई पर 15 हजार का इनाम

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : पुलिस महानिरीक्षक अमिताभ यश ने शातिर अपराधी गुड्डू कटाई की गिरफ्तारी के लिए 15 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। इनाम राशि बढ़ाकर पचास हजार रुपये करने के लिए उनकी ओर से शासन को भी पत्र लिखने के लिए कार्रवाई की जा रही है। संतकबीर नगर जिले के खलीलाबाद थानान्तर्गत कटाई लुइठा निवासी अमित सिंह उर्फ गुड्डू कटाई लखनऊ जेल में बंद चंदन गैंग का सक्रिय सदस्य है। वह गोरखपुर में हत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 09:59 PM (IST)
        
(News from Gorakhpur-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें