Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 31,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोरखपुर

करंट लगने से व्यक्ति की मौत

गोरखपुर : पिड़हनी निवासी मुन्नीलाल (50) की सोमवार की भोर में करंट लगने से मौत हो गई। उनके परिजनों के अनुसार रविवार की रात वह खाना खाने के बाद स्टैंड फैन लगा कर सो गए। सोमवार की भोर में चार बजे अचानक पंखा उनके ऊपर गिर गया। इस दौरान बिजली का तार टूटकर उनके शरीर में चिपक गया, जिससे उनकी मौत हो गई। घटना की जानकारी होने पर पहुंची पुलिस ने छानबीन के बाद शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:23 PM (IST)
        

गृह कलह में पत्नी को पीटने के बाद भाले से किया हमला

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : बरडीह, चिलुआताल निवासी द्रोपदी देवी (35) को उसके पति प्रेमचंद्र सिंह ने सोमवार को मारने-पीटने के बाद भाले से हमला कर घायल कर दिया। गंभीर हालत में उनको मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। घटना की वजह दो दिन से पति-पत्‍‌नी के बीच चल रहा विवाद बताया जा रहा है। मौके पर पहुंची पुलिस आरोपी पति की तलाश कर रही है। चिलुआताल संवाददाता के अनुसार प्रेमचंद सिंह ने शनिवार की रात सौ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:27 PM (IST)
        

सड़क हादसे में घायल

गोरखपुर : राप्तीनगर, शाहपुर में टैंपो की चपेट में आने से करीमनगर निवासी जय शंकर (30) घायल हो गए। स्थानीय अस्पताल में उपचार के बाद उनको घर भेज दिया गया। दिन में बारह बजे के आसपास वह मोटरसाइकिल से शहर की तरफ आ रहे थे। इसी दौरान तेज रफ्तार टैंपो उनको टक्कर मार दी। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 06:14 PM (IST)
        

साइना ने बढ़ाया मान

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : ओस की बूंदों सी होती हैं बेटियां, स्पर्श खुरदुरा हो तो रोती हैं बेटियां। रोशन करेगा बेटा एक ही कुल को, दो-दो कुलों की शान होती हैं बेटियां।। बेटियों ने कदम-कदम पर भारत का शान बढ़ाया है। राजनीति हो या शिक्षा, व्यापार हो या खेल, हर जगह बेटियों ने अपने परचम से भारत का झंडा बुलंद रखा है। भारत की साइना ने बैडमिंटन में शिखर पर काबिज होकर देशवासियों का मान बढ़ा दिया। गोरखपुर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 05:05 AM (IST)
        

शहीदों के सम्मान के लिए लड़ाई छेड़ने का संकल्प

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : जंग-ए-आजादी के प्रारंभ दिवस 29 मार्च को क्रांति दिवस घोषित करने और शहीदों को सम्मान दिलाने के लिए लड़ाई छेड़ने का संकल्प रविवार को क्रांति सेना ने लिया। गांधी प्रतिमा टाउन हाल पर क्रांति सेना के तत्वावधान में जंग-ए-आजादी के उद्घोषकर्ता मंगल पांडेय व समस्त शहीदों के सम्मान में दीपदान कार्यक्रम आयोजित किया गया। पुष्पांजलि व दीपदान के बाद युवाओं ने हाथ उठाकर शहीदों को सम्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 02:02 AM (IST)
        

अतीत भूलने वालों को इतिहास में जगह नहीं मिलती

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : अंबेडकरवादी जागरण मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि जो अपना अतीत भूल जाते हैं उन्हें इतिहास में कभी जगह नहीं मिलती। आरक्षित सीटों से जीतकर उच्च सदनों में पहुंचने वाले दलित नेता पार्टियों के बंधुआ मजदूर बन जाते हैं। चंद्रशेखर रविवार को अंबेडकर चौराहे पर अंबेडकरवादी जागरण मंच के तत्वावधान में आरक्षण बचाओ, नारी सम्मान, देश बचाओ महारैली को संबोधित कर रहे थे। राष्ट्रीय ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 02:01 AM (IST)
        

पीजीआइ के डाक्टर लेंगे बीआरडी के छात्रों की क्लास

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : अब पीजीआइ लखनऊ के डाक्टर गोरखपुर मेडिकल कालेज के पीजी छात्रों की क्लास लेंगे। यह ई- लर्निग वीडियो कांफ्रेंसिंग तकनीक के जरिए होगा। केंद्र ने पूरे देश में 36 मेडिकल कालेजों को यह सुविधा देने के लिए चुना है जिसमें यूपी के तीन मेडिकल कालेज गोरखपुर, झांसी व इलाहाबाद हैं। इसके तहत अब पीजीआइ के डाक्टरों द्वारा लिए जाने वाले लेक्चर ,सेमीनार व चिकित्सा संबंधी चर्चा से गोरखपु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 02:00 AM (IST)
        

रंग-बिरंगाी यादों के साथ संपन्न हुआ उद्गार

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में चल रहे तीन दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रम उद्गार 2015 का रविवार को समापन हुआ। कार्यक्रम के अंतिम दिन रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमे छात्रों ने विश्वविद्यालय परिसर में अपनी कला तथा रचनात्मकता दिखाते हुए अपने विचारों को रंगों के माध्यम से व्यक्त किया। वहीं काइट रनर प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने स्वयं के बनाए विविध प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:59 AM (IST)
        

कच्ची के विरोध में ग्रामीणों ने निकाला जुलूस

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : खोराबार के सिक्टौर में कच्ची शराब का कारोबार बंद कराने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने रविवार को गांव में दोबारा जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया। इससे पहले 23 मार्च को भी उन्होंने जुलूस निकाला था। तब थानेदार ने यह धंधा बंद कराने को एक सप्ताह की मोहलत मांगी थी। दोबारा प्रदर्शन होने पर उन्होंने तीन दिन की फिर मोहलत मांगी है। तीन दिन में कारोबार पूरी तरह से बंद न होने पर ग्रा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:58 AM (IST)
        

गलत आंकड़े देने पर आइजी ने दो सीओ से मांगा स्पष्टीकरण

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : अपराध का ग्राफ नीचे रखने के लिए पुलिस आंकड़ों में हेरफेर तो करती ही रहती है लेकिन आंकड़ों की इसी बाजीगरी ने जोन के दो क्षेत्राधिकारियों के लिए मुश्किल खड़ी कर दी है। आइजी अमिताभ यश ने जोन के प्रत्येक सर्किल से लंबित विवेचनाओं के साथ ही अपराध से संबंधित अन्य कई जानकारी मांगी थी। क्षेत्राधिकारियों द्वारा भेजे गए आंकड़ों का बाद में आइजी कार्यालय से सत्यापन कराए जाने पर पता ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:57 AM (IST)
        

बीयर शाप पर हवाई फायरिंग

गोरखपुर : गोरखनाथ के राजेंद्रनगर स्थित एक बीयर शॉप पर रविवार की रात ग्यारह बजे के आसपास हवाई फाय¨रग होने से इलाके में सनसनी फैल गई। बताते हैं कि कुछ युवक बीयर खरीद कर दुकान के सामने ही पी रहे थे। इस दौरान उनके बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हाने लगी। इसी बीच उन्हीं में से किसी ने हवा में तीन-चार राउंड गोली चलाकर सनसनी फैला दी। पुलिस मौके पर पहुंची थी। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:56 AM (IST)
        

दो हत्यारोपी गिरफ्तार

गोरखपुर : गोला पुलिस ने गैर इरादतन हत्या के मामले में फरार चल रहे दो आरोपियों को रविवार को जानीपुर से गिरफ्तार कर लिया। एक अन्य आरोपी को घटना के दिन शनिवार को ही गिरफ्तार कर लिया था। इस मामले में एक आरोपी अभी फरार चल रहा है। ककरहीं संवाददाता से मिली जानकारी के अनुसार पड़ौली निवासी भिखरी को उनके पट्टीदारों ने शनिवार को पीट दिया। उन्हें गोला स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। वहां से डाक्टरों ने गोरखपुर रेफ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:55 AM (IST)
        

छेड़खानी का मुकदमा दर्ज

गोरखपुर : गोला क्षेत्र की एक महिला ने अपने ही गांव के मनीष के खिलाफ छेड़खानी, धमकी देने और लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। ककरही संवाददाता के अनुसार महिला ने तहरीर दी थी कि शनिवार को वह खेत में काम करने गई थी। इस दौरान उसकी नाबालिक बेटी में घर में अकेली थी। मौका देखकर पड़ोसी मनीष घर में घुस आया और उसके साथ छेड़खानी करने लगा। विरोध करने पर धमकी देते हुए फरार हो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:54 AM (IST)
        

प्रतिमा स्थापित को लेकर विवाद

गोरखपुर : खजनी थाना क्षेत्र के भीटी खोरिया गांव में एक स्थान पर अंबेडकर प्रतिमा स्थापित करने को लेकर रविवार को विवाद हो गया। घटना की सूचना पुलिस को दे दी गई है। पिपरौली संवाददाता से मिली जानकारी के अनुसार गत 15 फरवरी को गांव के कुछ लोगों ने एक स्थान पर अंबेडकर प्रतिमा स्थापित की थी। उनका दावा है कि उक्त भूमि ग्राम समाज की है। उसके बगल में स्थित खेत के मालिक को इस पर एतराज है। उन्होंने पैमाइश कराने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:54 AM (IST)
        

घर में घुसकर पूरे परिवार को पीटा, झोपड़ी फूंकी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : बांसगांव थाना क्षेत्र के बनियापार निवासी रवि गौड़ को शनिवार की रात बगल के गांव के चार युवकों ने हमला कर घायल कर दिया। जान बचाने के लिए भाग कर वह अपने घर गया तो हमलावर पीछा करते हुए वहां भी पहुंच गए। घर में घुसकर उन्होंने उसे तथ उसकी मां व बहन की जमकर पिटाई की। बाद में उसकी झोपड़ी में आग लगाकर फरार हो गए। हालांकि समय रहते ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया। तहरीर में आगजनी क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:53 AM (IST)
        

शिप्रा लान के मैनेजर को मोटरसाइकिल सवारों ने गोली मारी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : शिप्रा लान के मैनेजर/कैटरर अनूप घोष (45) को रविवार की रात मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने ललितापुरम कालोनी, गोरखनाथ में उनके घर के पास गोली मार दी। गंभीर हालत में उन्हें मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। समाचार लिखे जाने तक घटना की वजह नहीं पता चली थी। हमलावरों की तलाश की जा रही है। चिलुआताल संवाददाता के अनुसार मूल रूप से पश्चिम बंगाल के रहने वाले अनूप घोष यहां राजेंद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:28 PM (IST)
        

विश्वासियों ने खजूर की डालियों के साथ निकाला जुलूस

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : गुड फ्राइडे से पहले पड़ने वाले रविवार यानी पाम सडे पर मसीही विश्वासियों ने खजूर का पर्व धूमधाम से मनाया। खजूर की डालियों के साथ जुलूस निकाले गए। गिरजाघरों में मिस्सा बलिदान पूजा हुई और विशेष प्रार्थना सभाओं का आयोजन कर विश्व मंगल की कामना की गई। सेंट जोसफ गिरजाघर में सुबह 7.30 बजे खजूर की डालियों के साथ विश्वासियों ने जुलूस निकाला। इसके बाद पापों के प्रायश्चित के लिए चु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:39 PM (IST)
        

प्रतिरोध है समकालीन साहित्य का मुख्य स्वर : प्रो.मिश्र

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : हमारे समय के साहित्य का सबसे खास स्वर बाजार, व्यवस्था, भूमंडलीकरण, साम्प्रदायिकता और पूंजी का बहुविध प्रहार सहने वाले मनुष्य की संवेदना बचानी है। साहित्य की भाषा कोई भी हो लेकिन उसके मूल में लोक की पीड़ा है। समकालीन साहित्य का मुख्य स्वर प्रतिरोध का ही है। प्रतिरोध सत्ता का, व्यवस्था का और सामाजिक, धार्मिक व नैतिक रूढि़यों का। यह विचार महात्मा गाधी अंतर्राष्ट्रीय ¨हदी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:38 PM (IST)
        

मेघदूत की पूर्वाचल यात्रा ने किया भाव-विभोर

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : उत्तर-पूर्व एवं उत्तर के साहित्यकारों के दो दिनी सम्मिलन के आखिरी दिन साहित्यकारों ने मेघदूत की पूर्वाचल यात्रा नृत्य नाटिका का आनंद लिया। संस्था सास्कृतिक संगम, सलेमपुर के कलाकारों द्वारा मंचित नृत्य नाटिका के माध्यम से कलाकारों ने विलुप्त होती भारतीय संस्कृति और परंपराओं का सजीव मंचन किया। दो दिनी साहित्यकारों के सम्मिलन के समापन अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक संध्या के अव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:37 PM (IST)
        

ओटी में पिटाई मामले में पुलिस ने की पूछताछ

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : जिला महिला अस्पताल की ओटी में पिछले दिनों प्रसव के लिए ले जाई गई महिला को पीटे जाने के मामले में कोतवाली पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। इसके तहत पुलिस ने रविवार को अस्पताल पहुंच कर ओटी आदि का मुआयना किया व संबंधित लोगों से पूछताछ की। बाद में शाम चार बजे अस्पताल की प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक से पूरे मामले पर बात की। बताया जाता है कोतवाली पुलिस दोपहर महिला अस्पताल पहुंची... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:37 PM (IST)
        
(News from Gorakhpur-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें