Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 27,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोरखपुर

हत्या कर रिवाल्वर लूटने में दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : सहजनवां में लुचुई रेलवे क्रासिंग पर तेज प्रताप सिंह उर्फ सिंटू सिंह की हत्या कर उनकी लाइसेंसी रिवाल्वर लूटने की घटना में शामिल दो बदमाशों को गिरफ्तार करने का पुलिस ने रविवार को दावा किया है। हालांकि उनके पास से लूटी गई रिवाल्वर तो नहीं मिली है लेकिन दो पिस्टल, चार मैगजीन, नौ कारतूस, तीन मोबाइल व 1090 रुपया नकद बरामद हुआ है। घटना में शामिल उनका एक साथी अभी फरार है। पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:40 PM (IST)
        

बारह सौ चेक कर रहे आवेदकों का इंतजार

गोरखपुर : गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) द्वारा विगत दिनों लांच की गई आवासीय योजनाओं में असफल बारह सौ आवेदकों के चेक तैयार हैं, उन्हें आवेदकों का इंतजार है। वैशाली व यशोधरा कुंज आवासीय योजना के असफल आवेदकों का पैसा आरटीजीएस के माध्यम से आंध्रा बैंक के जरिए उनके बैंक एकाउंट में भेजा गया था, जिसमें से बारह सौ आवेदकों का पैसा उनके एकाउंट में रिसीव नहीं हो पाया और वापस आ गया। सभी बारह सौ लोगों का च... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:20 PM (IST)
        

सड़क हादसे में वृद्ध की मौत, एक घायल

गोरखपुर : चिलुआताल में चिउटहा पुल पर शनिवार की रात हुए सड़क हादसे में बिजली विभाग से अवकाश प्राप्त राजकुमार तिवारी (65) की मौत हो गई। उनके साथ बाइक पर सवार रामकरन श्रीवास्तव (60) घायल हो गए हैं। उन्हें मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। चिलुआताल संवाददाता के अनुसार गिरधरगंज, कैंट निवासी राजकुमार तिवारी, राप्तीनगर, शाहपुर निवासी रामकरन श्रीवास्तव के साथ रविवार को पीपीगंज गए थे। रात में वहां से लौ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 05:59 PM (IST)
        

भूमि विवाद में वृद्धा को पीटा

गोरखपुर : खजनी थाना क्षेत्र के डोमरघाट निवासी कैलाश की पत्‍‌नी असरावती (70) को उनकी पट्टीदारी के लोगों ने रविवार को मारपीट कर घायल कर दिया। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की वजह भूमि विवाद बताया जा रहा है। इसरावती ने अपने घर के सामने खाली जमीन पर लकड़ी रखी थी। उनके पट्टीदारी के लोग उस जमीन को अपना बताते हुए लकड़ी हटा रहे थे। उन्होंने इससे मना किया। आरोप है कि इसी बात पर पट्टीदारों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 05:57 PM (IST)
        

गणतंत्र दिवस पर महानगर को जीडीए का तोहफा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) गणतंत्र दिवस पर महानगर के मध्य आय वर्ग को तोहफा देगा। तारामंडल के पास 240 आवासों वाली तीन मंजिली आवासीय योजना 26 जनवरी को लांच की जाएगी। इसकी लांचिंग सुबह 10 बजे जीडीए सभागार में होगी। तारामंडल के सटे उत्तर तरफ 13.2 एकड़ में लांच होने वाली इस योजना में सर्वाधिक एमआइजी आवास होंगे। यह योजना मध्यवर्ग की जरूरतों ध्यान में रखकर तैयार की गई है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 05:54 PM (IST)
        

सड़क पर छोड़ दिया नाली का कचरा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : नगर निगम की अनियोजित सोच ने नागरिकों का जीना मुहाल कर दिया है। नाले-नालियों की सफाई के नाम पर निगम लगातार मुसीबत पैदा करता जा रहा है। जटेपुर उत्तरी स्थित पोस्ट आफिस वाली गली में निगमकर्मियों ने नाली का कचरा निकालकर बीच सड़क पर फेंक दिया है। नागरिकों का आवागमन बाधित है। पिछले तीन दिनों से नागरिक दुर्गति झेल रहे हैं। जटेपुर उत्तरी स्थित पोस्ट आफिस से नौतनवां रेललाइन तक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 12:51 AM (IST)
        

प्रापर्टी डीलर पर हमले में खाली हाथ पुलिस

जागरण संवाददाता, गोरखपुर बेलीपार के बाघागाड़ा में प्रापर्टी डीलर जनार्दन (30) पर हुए हमले में पुलिस फिलहाल खाली हाथ है। इस मामले में कुछ लोगों से पूछताछ हो रही है लेकिन अभी तक कोई ऐसी कड़ी पुलिस के हाथ नहीं लग पाई है, जिस पर चलकर हमलावरों तक पहुंच सके। हालांकि पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ब्रजेश सिंह ने जल्दी ही इस मामले का पर्दाफाश करने की उम्मीद जताई है। जीतपुर, बेलीपार निवासी मोती लाल के पुत्र जनार्दन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 12:51 AM (IST)
        

देश को आगे बढ़ाना सभी का उत्तरदायित्व

गोरखपुर : बच्चों द्वारा यहां समाज को एक संदेश दिया गया है। बैनर, पोस्टर, नृत्य तथा नाटक के माध्यम से बताया गया है कि देश महान होता है। हम सभी उसके एक घटक हैं। हम सबका उत्तरदायित्व है कि समाज तथा देश को आगे बढ़ाएं। उक्त बातें एनएस चिल्ड्रेन एकेडमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल न्यू कालोनी माधोपुर में बसंत बाल मेला के उद्घाटन अवसर पर मुख्य अतिथि ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नेहा प्रकाश ने कहीं। एडीएम सिटी बीएन स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 12:50 AM (IST)
        

प्रदेश कार्यकारिणी सदस्यों का सपाइयों ने किया स्वागत

जागरण संवाददाता, गोरखपुर: सपा के नवनियुक्त प्रदेश कार्यकारिणी सदस्यों अवधेश यादव (पूर्व जिलाध्यक्ष) व कृष्णभान सिंह सैंथवार का सपाइयों ने शनिवार को यहां जोरदार स्वागत किया। लखनऊ से गोरखपुर पहुंचने पर सहजनवां, नौसड़ व बेतियाहाता स्थित पार्टी कार्यालय पर उनको फूल मालाओं से लाद दिया। दोनों ने कहा कि पार्टी को मजबूती प्रदान करने के लिए वह कोई कोर कसर बाकी नहीं रखेंगे। जो जिम्मेदारी मिली है, उसका पूरा प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 12:49 AM (IST)
        

मां सरस्वती की आराधना से हुआ वसंत का स्वागत

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : माघ शुक्ल पंचमी अर्थात वसंत पंचमी के दिन शनिवार को महानगर के अनेक शैक्षणिक संस्थाओं ने मां सरस्वती पूजन व वसंतोत्सव का आयोजन हुआ। शिक्षा संस्थाओं में मां की पूजा-अर्चना श्रद्धा के साथ की गई। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के प्राचीन इतिहास, पुरातत्व एवं संस्कृति विभाग में मां सरस्वती की आराधना व हवन कर ऋतुराज वसंत का स्वागत किया गया। कुलपति प्रो. अशोक कुमार न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 12:33 AM (IST)
        

सीढि़यों से गिरकर समाचार पत्र विक्रेता की मौत

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : काशी दर्शन और स्नान के उद्देश्य से घर से निकले राजेंद्र अग्रवाल की रेलवे स्टेशन पर गिरकर असामयिक मौत हो गई। पेशे से समाचार पत्र विक्रेता राजेंद्र गोरखपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे ही थे कि सीढि़यों पर गिरे और देखते ही देखते उनकी सासे थम गईं। शनिवार को रेलवे स्टेशन के गेट नंबर एक के पास स्थित पुल पर बेहोश वृद्ध को देख आरपीएफ कास्टेबल ने इसकी सूचना यात्री मित्र कार्यालय में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 12:32 AM (IST)
        

बिजली चोरी में 29 लोगों पर मुकदमा

गोरखपुर : बिजली विभाग और विजिलेंस टीम के द्वारा शनिवार को संयुक्त रूप से बिजली चोरी के विरुद्ध अभियान चलाया गया जिसमें पीपीगंज थाने के तीन गांवों में 29 लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ा गया। इन लोगों पर विभाग ने पीपीगंज थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया है। पीपीगंज संवाददाता के अनुसार टीम ने बढ़या गांव में बिजली चोरी करते 16, इटवा में तीन और बरहटा में दस लोगों को पकड़ सभी 29 के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 12:31 AM (IST)
        

यहा बसता है दृष्टिहीनों का परिवार

गोरखपुर : मोहन लाल सिंह दृष्टिहीन हैं। बेसिक शिक्षा विभाग में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी हैं। बताते हैं कि यात्रा के दौरान जब कभी किसी दृष्टिहीन को भीख मागते सुनता था तो मन में बड़ी तकलीफ होती थी। सोचता था कि क्या ये हमारे जैसे आत्म निर्भर नहीं हो सकते। यही सोचकर मा सरजू देवी के नाम से राजेंद्र नगर पश्चिमी के चौहान नगर तुराबारी टोले में अपने मकान में दृष्टिहीन बच्चों को जगह दी। अधिकाश बच्चे वे हैं ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 12:30 AM (IST)
        

शाम को राउंड नहीं करते डाक्टर

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : बीआरडी मेडिकल कालेज के नेहरू अस्पताल के वार्डो का दौरा करने निकले प्राचार्य डा. केपी कुशवाहा को मेडिसिन विभाग के वार्डो को छोड़ तकरीबन हर वार्ड से शिकायत मिली कि वरिष्ठ चिकित्सक शाम को राउंड नहीं करते। इससे गंभीर मरीजों के इलाज में दिक्कत होती है। प्राचार्य ने शुक्रवार को देर रात तक अस्पताल के वार्डो का दौरा किया। एक के बाद एक नेहरू अस्पताल के हर वार्ड में गए। मेडिसिन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 12:29 AM (IST)
        

दूसरे गैंग के लिए मुखबिरी करने पर हुई थी लोकेश की हत्या

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : बेलीपार में कुसमौल गांव के पास 4 नवंबर 2014 को हुई लोकेश उर्फ कन्हैया की हत्या का पुलिस ने पर्दाफाश करने का दावा किया है। इस मामले में चर्चाओं में रहने वाले शातिर बदमाश अनिमेश श्रीवास्तव उर्फ अनिमेश लाला और उसके दो अन्य साथियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस की माने तो अपने विरोधी गैंग के लिए उनकी मुखबिरी करने के संदेह में उन्होंने उसकी हत्या की थी। उनकी निशानदेही पर घट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 12:28 AM (IST)
        

युवक को जबरन साथ ले गए बोलेरो सवार

गोरखपुर : गोला थाना क्षेत्र के नारायणपुर खुर्द निवासी सिट्टू तिवारी को काली बोलेरो सवार आधा दर्जन लोग शनिवार को जबरिया अपने साथ लेकर चले गए। उसके परिवार के लोगों ने सौ नंबर पर उसके अपहरण की सूचना दी है। इस मामले में गोला पुलिस का कहना है कि उक्त युवक आपराधिक पृष्ठभूमि का है। आशंका है कि उसे किसी थाने की पुलिस अपने साथ ले गई है। ककरही संवाददाता के अनुसार सिट्टू अपने बगल के गांव नारायणपुर बुजुर्ग म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 12:27 AM (IST)
        

चार गाडि़यों में टक्कर मारने के बाद पलटी सफारी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : धर्माशाला चौराहे पर तीन टैंपो और सिविल लाइन में एमपी बालिका विद्यालय के पास चौराहे पर खड़ी लग्जरी गाड़ी में टक्कर मारने के बाद तेज रफ्तार सफारी पलट गई। नशे में धुत चालक को लोगों ने पकड़ कर पीटने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। सफारी भी पुलिस के कब्जे में है। पुलिस के मुताबिक सफारी चालक की पहचान पिपराइच के राकेश सैनी के रूप में हुई है। किसी शादी समारोह में शामिल होने वह गो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 11:37 PM (IST)
        

साहब, भूख लगी थी इसलिए की चोरी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : बीआरडी मेडिकल कालेज में साइकिल चोरी करते रंगे हाथ पकड़े गए युवक को जब गार्डो ने प्राचार्य के सामने पेश किया तो उसने अपना जुर्म कबूल लिया। प्राचार्य ने चोरी की वजह पूछी तो युवक ने रोते हुए बताया कि साहब भूख लगी थी इसलिए चोरी की। पुलिस को न सौंपकर प्राचार्य ने काफी देर तक युवक को समझाया और मेहनत कर सम्मान की जिंदगी जीने की नसीहत दी। साथ ही भोजन के लिए सौ रुपये भी दिए। प्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 10:28 PM (IST)
        

याद किए गए कर्पूरी ठाकुर

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : स्वतंत्रता संग्राम सेनानी व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर की 91वीं जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस मौके पर अनेक संगठनों ने उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया। राष्ट्रीय नाई महासभा के तत्वावधान में कर्पूरी ठाकुर की जयंती भगत चौराहा स्थित एक मैरेज हाउस में मनाई गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक विजय बहादुर यादव ने कहा कि जुझारू तेवर से उन्होंने नई चेतना... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 10:24 PM (IST)
        

बिजली विभाग के खिलाफ कांग्रेसियों का प्रदर्शन

गोरखपुर : बिजली विभाग द्वारा चलाए जा रहे बिजली चोरी रोको अभियान कांग्रेसियों को रास नहीं आ रहा है। कांग्रेसियों ने शनिवार को बिजली विभाग पर आम आदमियों पर अत्याचार व उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए बेतियाहाता स्थित प्रेमचंद पार्क के सामने धरना-प्रदर्शन किया। इसमें जिला व महानगर कांग्रेस पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं के साथ बेतियाहाता, महेवा, तुर्कमानपुर, रुस्तमपुर, बसंतपुर के नागरिक मौजूद रहे। कार्यक्रम क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 10:18 PM (IST)
        
(News from Gorakhpur-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें