Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 21,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोरखपुर

स्टाक में दवा मौजूद पर मौके से गायब

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : जिले के चौरीचौरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे अपर निदेशक स्वास्थ्य को भारी अव्यवस्था मिली। यहां आयुष के एक डाक्टर अस्पताल भवन को छोड़ दूसरी जगह मरीज देखते पाए गए। दवा के स्टाक की चेकिंग के दौरान स्टाक में दिखाई गई दवा मौके पर नहीं पाई गई। अपर निदेशक डा. डीएन त्रिपाठी व संयुक्त निदेशक डा. कामेश्वर सिंह जब प्रात: 8.20 बजे चौरीचौरा सामुदायिक स्वास्थ्य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:58 AM (IST)
        

निकला क्रूस जुलूस, चर्च में प्रार्थना सभाएं

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : क्षमा का पर्व गुड फ्राइडे (पुण्य शुक्रवार) परंपरागत रूप से आस्था व श्रद्धा के साथ मनाया गया। गुड फ्राइडे को ही प्रभु यीशु को तत्कालीन सत्ता ने क्रूस पर चढ़ा दिया था। मसीही समाज ने प्रभु यीशु की याद में क्रूस जुलूस निकाला। गिरजाघरों में प्रार्थना सभाएं आयोजित हुई। इस दौरान श्रद्धालु गा रहे थे- 'बोझ सबके गुनाहों का वह उठाकर लिए जा रहा है, क्या खता थी हमारे मसीह की, जालिमों... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:38 AM (IST)
        

रोडवेज की बल्ले-बल्ले, प्राइवेट को पुराना रेट

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : लोकसभा चुनाव में रोडवेज की बल्ले-बल्ले है। रोडवेज की बसों को इस बार 4 दिन का किराया 65600 रुपये मिलेगा। जबकि प्राइवेट वाहनों को पुराने रेट पर वह भी तीन दिन का किराया मिलेगा। चुनाव ड्यूटी में गोरखपुर परिक्षेत्र से अब तक कुल 100 बसें लगी हैं। 19 अप्रैल को 22 और बसें जा रही हैं। मांग पर और बसें लगाई जाएंगी। इनमें हर बस के लिए प्रतिदिन का किराया 16400 रुपये मिलेगा। जबकि प्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:37 AM (IST)
        

छह माह में भी नहीं बना हीमेटोलॉजी एनालाइजर

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : जिला अस्पताल के रीजनल डाइग्नोस्टिक सेंटर में प्लेटलेट्स, हीमोग्लोबिन सहित बाइस तरह की महत्वपूर्ण जांच करने वाला उपकरण हीमेटोलॉजी एनलाइजर पांच महीने बाद भी नहीं बन पाया है। वैसे तो अस्पताल प्रशासन इसको ठीक करवाने के लिए हर संभव कोशिश करने की बात कहता है पर छह महीने बाद भी उपकरण ठीक नहीं होने से यह कोशिश सवालों के घेरे में है। उपकरण पिछले साल नवंबर में खराब हुआ था। इसी क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:34 AM (IST)
        

भ्रष्टाचार मिटाने में प्रबुद्घ वर्ग की भूमिका महत्वपूर्ण

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : भ्रष्टाचार से देश का हर नागरिक त्रस्त हो चुका है। हर व्यक्ति दिल से चाहता तो है कि इसका खात्मा हो। परंतु पहल कोई नहीं करना चाहता। इसे मिटाने में प्रबुद्ध वर्ग की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण है। उक्त बातें पूर्वोत्तर रेलवे के वरिष्ठ उप महाप्रबंधक/मुख्य सतर्कता अधिकारी पीएन राय ने दीवानी कचहरी के बार सभागार में भ्रष्टाचार निवारण संघर्ष समिति के तत्वावधान में शुक्रवार को आयोजित... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:33 AM (IST)
        

गाजे-बाजे के साथ निकली शोभायात्रा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : सम्राट अशोक की जयंती पर शुक्रवार को कुशवाहा, काछी, मौर्य हितकारिणी समिति के तत्वावधान में शोभायात्रा निकाली गई। भारत माता, महात्मा ज्योतिबा फुले, भगवान गौतम बुद्ध, सम्राट अशोक व चंद्रगुप्त मौर्य की झांकियां आकर्षण का केंद्र थी। शोभायात्रा की शुरुआत अतिथियों ने रथ खींचकर की। शोभायात्रा कोतवाली के पीछे स्थित एक मैरेज हाउस से शुरू हुई जो बक्शीपुर, रेती चौक, घंटाघर, हाल्सी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:32 AM (IST)
        

पुरस्कार पाकर खिले नौनिहालों के चेहरे

गोरखपुर : नवल्स नेशनल एकेडमी तुर्कमानपुर में वार्षिक परीक्षाफल एवं पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। पुरस्कार पाकर नौनिहालों के चेहरे खिल उठे। कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती की आराधना से हुई। एलकेजी से कक्षा 9 तक के छात्र-छात्राओं को पुरस्कार प्रदान किया गया। मुख्य अतिथि डा.आरसी श्रीवास्तव ने छात्र-छात्राओं की मनमोहक प्रस्तुति पर बधाई दी। अध्यक्ष के रूप में दीवानी कचहरी के वरिष्ठ अधिवक्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:31 AM (IST)
        

छींटाकसी का विरोध करने पर तीन महिलाओं को पीटा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : बेलीपार थाना क्षेत्र में छींटाकसी का विरोध करने पर एक युवक व घर पर चढ़कर लाठी से दो गर्भवती महिलाओं व एक युवती की बुरी तरह मारापीटा। इस घटना में तीनों जख्मी हो गई। तीनों को महिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसमें एक गर्भवती महिला की हालत बिगड़ गई है। उसे रक्तस्राव हो रहा है। कुसमौल संवाददाता के मुताबिक महाबीर छपरा के स्वर्गीय रामनरेश यादव की बेटी ममता (25 वर्ष) उनकी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:30 AM (IST)
        

बीमा अधिकारी पर देह व्यापार का मुकदमा

गोरखपुर : कूड़ाघाट में रहने वाले एक मजदूर ने बीमा कंपनी के एक अधिकारी पर देह व्यापार का मुकदमा दर्ज किया है। मुकदमा कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुआ है। बस्ती जनपद का मजदूर कूड़ाघाट में परिवार सहित रहता है। पड़ोस में एक अन्य परिवार की महिला से मजदूर की पत्‍‌नी का मधुर संबंध है। मजदूर की पत्‍‌नी दिन में अक्सर गायब रहती थी। मजदूर को अपनी पत्‍‌नी के गलत संगत में पड़ने का अंदेशा था, जिसपर उसने रोक लगाने की कोश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:29 AM (IST)
        

पर्स स्नेचर तीन किशोर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : कैंट पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने पर्स स्नेचर तीन किशोरों को गिरफ्तार किया है। उनसे पूछताछ में दो घटनाओं का पर्दाफाश हुआ है। उनकी निशानदेही पर छीना गया दो मोबाइल तथा 79 सौ रुपये बरामद हुआ है। गिरफ्तार पर्स स्नेचर कोतवाली थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। पुलिस के मुताबिक खोराबार थाना क्षेत्र के विवेकपुरम निवासी सरिता शाही 24 मार्च को दिन में गोलघर से रिक्शे से घर जा र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:28 AM (IST)
        

खिलाड़ियों को लक्ष्य तक पहुंचाएगा 'लक्ष्य'

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : उदीयमान क्रिकेटरों को लक्ष्य क्रिकेट एकेडमी अब लक्ष्य तक पहुंचाएगी। इन खिलाड़ियों को पूरे वर्ष निश्शुल्क क्रिकेट प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जाएगा। इसका ट्रायल 27 अप्रैल को रेलवे क्रिकेट ग्राउंड अपराह्न तीन बजे से होगा। साथ ही जरूरतमंद खिलाड़ियों को एकेडमी की ओर से हरसंभव सुविधाएं भी प्रदान की जाएंगी। यह निर्णय लक्ष्य स्पो‌र्ट्स फाउंडेशन की बैठक में लिया गया। बैठक के उपर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:27 AM (IST)
        

रुटीन चल रही फुल, प्रीमियम अब भी खाली

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : स्पेशल ट्रेन कहें या जानकारी का अभाव। दिल्ली और मुंबई जाने वाली प्रीमियम स्पेशल ट्रेनों में बर्थ अभी भी खाली चल रही हैं। जबकि, रुटीन गाड़ियां फुल हो चुकी हैं। उनमें वेटिंग टिकट मिल रहा है। यह स्थिति तब है जब रुटीन एक्सप्रेस और प्रीमियम स्पेशल ट्रेन के किराए में कोई अंतर नहीं है। 22 अप्रैल को गोरखपुर से जाने वाली 12541 व 15018 गोरखपुर- एलटीटी एक्सप्रेस, 19040 अवध एक्सप्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:26 AM (IST)
        

मलांव हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

कुसमौल, गोरखपुर: गत दिनों बेलीपार थाना क्षेत्र में हुए दोहरे हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त व मलांव निवासी बुद्धि सागर शुक्ला को स्थानीय पुलिस ने शुक्रवार को दोपहर 12 बजे नौसड़- खजनी मार्ग से गिरफ्तार किया। पुलिस को तलाशी में उसके पास से एक देशी रिवाल्वर भी मिला। पुलिस ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर बेलीपार के थानाध्यक्ष मनोज कुमार पटेल ने गिरफ्तार किया। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:25 AM (IST)
        

झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह का सदस्य गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : पिपराइच थाना क्षेत्र में कथित पंडितों ने झांसा देकर एक महिला का सोने का दो टप्स उड़ा लिया। बाद में गिरोह के एक सदस्य हत्थे चढ़ गया। शुरुआती पूछताछ में उसने चार अन्य साथियों का नाम-पता बताया है, लेकिन टप्स ठगने से इन्कार किया है। उसका कहना था कि गांव के पास मंदिर बनवा रहे थे, उसी के लिए चंदा मांगने आए थे। पिपराइच संवाददाता के मुताबिक शुक्रवार को दिन में तकरीबन एक बजे पां... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:17 AM (IST)
        

स्थायी विद्युत विच्छेदन करने का आदेश

गोरखपुर : उपभोक्ता व्यथा निवारण फोरम के अध्यक्ष हरिकेश चंद, सदस्य ओपी गुप्ता ने विद्युत वितरण खंड प्रथम मोहद्दीपुर के अधिशासी अभियन्ता को आदेश दिया है कि वह उपभोक्ता से बिल की बकाया धनराशि 6444 रुपये जमा कराकर उसका कनेक्शन स्थायी रूप से एक माह के अंदर विच्छेदित कर दें। फोरम में शाहपुर क्षेत्र के मोहल्ला रामजानकी नगर निवासी वादी जितेंद्र नाथ त्रिपाठी की ओर से विवेक कुमार राय एडवोकेट ने कहा था कि व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:15 AM (IST)
        

मोहद्दीपुर मार्ग के चौड़ीकरण की पहल शुरू

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : जीडीए बोर्ड की बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णयों पर अमल शुरू हो चुका है। इसमें खासतौर से मोहद्दीपुर मार्ग के चौड़ीकरण, पुलिस चौकी दूसरी जगह ले जाने व रामगढ़ ताल पर बनी पुलिया के पास तीन लेन बनाने की कार्ययोजना पर डीएम रवि कुमार एनजी ने मुहर लगा दी है। गत वर्ष दिसम्बर माह में आयोजित जीडीए बोर्ड की 97वीं बैठक में निर्णय लिया गया था कि आए दिन जाम से जूझने वाले मोहद्दीपुर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:15 AM (IST)
        

किसानों को आधे दाम पर मिलेगा धान का हाईब्रिड बीज

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : पैदावार के साथ आय बढ़ाने के लिए कृषि विभाग किसानों को अनुदान (बाजार मूल्य के करीब आधे दाम पर) पर धान के हाईब्रिड (संकर प्रजाति) बीज मुहैया कराएगा। इसके लिए विभाग की ओर से अपर कृषि निदेशक बीज एवं प्रक्षेत्र को प्रजातिवार मांग भेजी जा चुकी है। जिला कृषि अधिकारी मृत्युंजय कुमार सिंह के मुताबिक कुल 370 कुंतल बीज की मांग की गई है। मांग की गई प्रमुख प्रजातियां हैं- एराइज-6444... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:13 AM (IST)
        

हर गतिविधि पर रखें नजर: व्यय प्रेक्षक

जागरण संवाददाता, गोरखपुर: संसदीय क्षेत्र बांसगांव के व्यय प्रेक्षक रावत राजा बहल ने वीडियो सर्विलांस, वीडियो अवलोकन टीमों, फ्लाइंग स्क्वायड और स्टैटिक सर्विलांस टीमों को सक्रिय हो जाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई है, ऐसे में राजनीतिक दलों की हर गतिविधियों पर नजर रखी जाए। व्यय प्रेक्षक ने शुक्रवार को जीडीए सभागार में इन टीमों, सहायक व्यय प्रेक्षकों की बैठक ली।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:12 AM (IST)
        

जारी रहेगी शिक्षकों की लड़ाई

गोरखपुर : शिक्षक विधान परिषद चुनाव में लाल बिहारी यादव नाम का दूसरा प्रत्याशी भी मैदान में था। यह विरोधियों की छद्म मानसिकता को उजागर करता है। लेकिन, मैं चुनाव हारा नहीं हूं। शिक्षकों की लड़ाई और तेज गति से जारी रहेगी। यह बातें शिक्षक विधान परिषद चुनाव में वित्तविहीन माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रत्याशी लाल बिहारी यादव आजमगढ़ी ने कही। वह शुक्रवार को मूल्यांकन केंद्रों का भ्रमण कर रहे थे। परीक्षकों के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:11 AM (IST)
        

कचहरी में वेंडर के साथ मारपीट

गोरखपुर : जमीन की रंजिश में कुछ लोगों ने दीवानी कचहरी में एक वेंडर को मारा पीटा। इस मामले में शुक्रवार को कैंट पुलिस नामजद मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश कर रही है। झगहा थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर टोला धोबौली के लालजी पाण्डेय ने पुलिस को दिए तहरीर में कहा है कि वह दीवानी कचहरी में स्टाम्प विक्रेता हैं। 17 अप्रैल की सुबह दस बजे उनके गांव के ही चार लोग उनकी गुमटी के पास आए और बुरी तरह मारे-पीटे तथा डंडे से ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:10 AM (IST)
        
(News from Gorakhpur-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »