« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोरखपुर

चल कांवरिया, शिव के नगरिया

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : सावन का स्मरण होते ही मन पुलकित होने लगता है। शिव भक्तों को इस माह की हमेशा प्रतीक्षा रहती है। गुरुवार को उनका पहला जत्था गोरखपुर रेलवे स्टेशन पहुंचा और सभी ने मिलकर बस यही आह्वान किया कि चल कांवरिया, शिव के नगरिया। शाम 6.15 बजे रेलवे स्टेशन पर शिव भक्तों का विशेष उत्साह देखने को मिला। स्टेशन पर हर तरफ बस वही नजर आए। इनमें से बहुत लोगों के पास न रिजर्वेशन था और न ही ट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 01:21 AM (IST)
        

आज ठप रहेगी तीन केंद्रों की बिजली

गोरखपुर : 220 केवी विद्युत पारेषण केंद्र बरहुआ में स्थापित 160 एमवीए के ट्रांसफार्मर का आवश्यक अनुरक्षण कार्य कराने के लिए इससे जुड़े 132 केवी कौड़ीराम, आनंदनगर व मोहद्दीपुर केंद्रों की बिजली शुक्रवार को दिन में ग्यारह बजे से दो बजे तक तक ठप रहेगी। इस कारण इन केंद्रो से जुड़े उपकेंद्रों की बिजली भी बंद रहेगी। 132 केवी कौड़ीराम पावर उपकेंद्र से जनपद के दक्षिणी हिस्से के ग्रामीण अंचल की बिजली ठप रहेगी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:24 PM (IST)
        

गैस एजेंसी संचालक से उपभोक्ताओं की नोंकझोंक

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : दस्तावेज जमा करने के बाद भी प्रत्यक्ष हस्तांतरित योजना 'पहल' से अभी तक नहीं जुड़ने पर कुछ उपभोक्ताओं की एजेंसी संचालक से नोंकझोंक हुई। उपभोक्ताओं का आरोप है कि न तो उन्हें गैस मिल रही है और न ही सब्सिडी का लाभ जबकि योजना से जुड़ने के लिए फार्म दो माह पूर्व ही जमा कर दिया गया था। जब भी सिलेंडर के लिए आते हैं तो एजेंसी कर्मचारी गैस देने से मना कर देते हैं। इस बारे में एजेंस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:23 PM (IST)
        

खाली चल रही थीं कक्षाएं, तीन अध्यापक गैरहाजिर

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : परिषदीय ही नहीं माध्यमिक विद्यालयों में भी शिक्षा का माहौल दयनीय है। उदासीनता का आलम यह है कि शिक्षकों के बिना कक्षाएं खाली चल रही हैं। सह जिला विद्यालय निरीक्षक (एडीआइओएस) सोमारू प्रधान ने गुरुवार को कैंपियरगंज क्षेत्र के पांच विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया तो पढ़ाई की पोल खुल गई। उन्होंने चेतावनी देते हुए शैक्षिक माहौल बनाने का निर्देश जारी किया है। निरीक्षण रिपोर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:20 PM (IST)
        

विवाहिता की फंदे से लटकती लाश मिली

गोरखपुर : गुलरिहा थाना क्षेत्र के शिवपुर सहबाजगंज निवासी विपिन की पत्‍‌नी रेनू (30) की टिनशेड के घर में लगे बांस में बंधे फंदे से गुरुवार को सुबह लटकती लाश मिली। हालांकि उसके दोनों पैर जमीन पर लगने के बाद घुटने से मुड़े हुए थे। मृतका के पति ने इसे खुदकुशी की घटना बताया है। उसके मायके वालों ने भी किसी तरह की आपत्ति नहीं जताई है। विपिन और उनकी पत्‍‌नी रेनू अपने तीन बच्चों के साथ बुधवार की रात घर के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 09:51 PM (IST)
        

सड़क हादसों में छात्र समेत तीन की मौत, एक घायल

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : विभिन्न स्थानों पर गुरुवार को हुए सड़क हादसों में ग्यारहवीं के छात्र समेत तीन लोगों की मौत हो गई तथा एक युवक घायल हो गया। घायल की हालत गंभीर बताई जा रही है। शहर के एक नर्सिगहोम में उसका इलाज चल रहा है। वाहनों की तेज रफ्तार इन हादसों की वजह बनी। वाल्टरगंज, बस्ती के बैरहिया निवासी सुनील कुमार मिश्र (30) कैंट, गोरखपुर के बेतियाहाता स्थित एक मंदिर में पुजारी थे। गुरुवार को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 09:27 PM (IST)
        

रूठ गए बादल, सूख रहे खेत

जागरण संवाददाता, गोररखपुर : खेती-बारी के ऐन सीजन में बादल रूठ गए हैं। पिछला हफ्ता सूखा ही गया। इसे छोड़ भी दें तो जून-जुलाई में एक दिन भी जमकर बारिश नहीं हुई। इस साल एक तो मानसून करीब दस दिन की देरी से आया। ऊपर से उसकी इस बेरुखी से खेती का काम बुरी तरह प्रभावित है। जिन लोगों ने छिटपुट बारिश के भरोसे धान की रोपाई कर दी है, उनके लिए फसल को बचाना मुश्किल हो रहा है। सूखे के लंबे दौर के नाते खरपतवारो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 09:13 PM (IST)
        

शैक्षणिक सूचनाएं

प्रवेशार्थी जमा करें खेलकूद प्रमाण पत्र गोरखपुर : दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के विधि प्रथम वर्ष में एवं बीए भाग एक में प्रवेश के लिए खेलकूद कोटा अंतर्गत आवेदन करने वाले अभ्यर्थी 7 अगस्त तक अपने संबंधित प्रमाण पत्र जमा कर दें। संकायाध्यक्षों ने बताया है कि 4 अगस्त तक जो अभ्यर्थी आवश्यक प्रमाण पत्र जमा नहीं करेंगे, उनका प्रवेश स्वीकार नहीं किया जाएगा। -------- अंकपत्र प्राप्त कर अगल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 09:12 PM (IST)
        

गन्ना किसानों, मिलों की बदहाली के लिए सरकारें दोषी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : गन्ना किसानों और चीनी मिलों की बर्बादी के लिए केंद्र एवं प्रदेश की सरकारें जिम्मेदार हैं। लिहाजा राजनीति करने की बजाय हल भी इन्हें ही निकालना होगा। ऐसा हल जिससे न गन्ना किसानों की लागत बढे़ न मिलों की। ये बातें गन्ना शर्करा किसान सेवा समिति की बैठक में अध्यक्ष मो.अशरफ आलम ने समिति की बैठक में बतौर मुख्य अतिथि कही। कहा-तीन माह बाद पेराई शुरू होनी है। कायदे से इस समय मिल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 09:11 PM (IST)
        

मोहल्ले की समस्याओं से रूबरू हुए नगर विधायक

जागरण संवाददाता, पादरी बाजार, गोरखपुर : पादरी बाजार पुलिस चौकी के पास स्थित ओंकार नगर मोहल्ले के नागरिकों की शिकायत पर नगर विधायक डा.राधा मोहन दास अग्रवाल ने गुरुवार को मोहल्ले में गए और उनकी समस्याएं सुनीं । इस दौरान नागरिकों ने नाला पर अतिक्रमण से जल जमाव होने, बिजली पोल न होने से बांस-बल्ली का सहारा लेने, नाली-सड़क न होने आदि समस्याओं से उन्हें रूबरू कराया। जिसपर नगर विधायक डा.अग्रवाल ने नगर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 09:11 PM (IST)
        

सउदी अरब से लौटे युवक को जहरखुरानों ने लूटा

गोरखपुर : सउदी अरब से कमाकर लौटे 30 वर्षीय युवक को जहरखुरानों ने गुरुवार को गोरखपुर में नशीला पदार्थ खिलाकर लूट लिया। पुलिस ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। उसकी पहचान अहिरौली, कुशीनगर के भलुई निवासी रामसमुझ के पुत्र योगेंद्र के रूप में हुई है। समाचार लिखे जाने तक उसे होश नहीं आया था। अर्ध बेहोशी की हालत में उसने बताया कि सुबह ट्रेन से वह गोरखपुर पहुंचा था। वहां से कुशीनगर जाने के लिए रेलवे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 09:09 PM (IST)
        

गोरखपुर-भटनी रूट पर निरीक्षण आज

गोरखपुर : पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल स्थित गोरखपुर-भटनी लगभग 70 किमी रेलखंड पर विद्युतीकरण का कार्य पूरा हो चुका है। 28 जुलाई को ट्रायल के रूप में एक इंजन छपरा से भटनी होते हुए गोरखपुर तक चलाया गया। 31 जुलाई को गोरखपुर से भटनी रूट पर कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी (सीआरएस) विद्युतीकरण का परीक्षण करेंगे। उनकी हरी झंडी मिलते ही इस रेल खंड पर विद्युत रेल गाड़ियां दौड़ने लगेंगी। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 09:07 PM (IST)
        

आज से बढ़नी-गोंडा रूट पर दौड़ेगी मालगाड़ी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : आखिरकार इंतजार की घड़ियां समाप्त हो गई। पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल स्थित बढ़नी-गोंडा 108 किमी रेल खंड का आमान परिवर्तन हो गया। 31 जुलाई से इस रूट पर मालगाड़ियों का संचलन शुरू हो जाएगा। सीआरएस निरीक्षण के बाद यात्री गाड़ियां भी दौड़ने लगेंगी। लखनऊ मंडल के जनसंपर्क अधिकारी आलोक कुमार श्रीवास्तव के अनुसार महाप्रबंधक राजीव मिश्र ने रेल खंड का निरीक्षण किया था। उनकी हरी झं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 09:06 PM (IST)
        

टिकट जांच में 782 धराए

गोरखपुर : रेलवे स्टेशनों पर किलाबंदी और ट्रेनों में टिकटों का निरीक्षण जारी है। लखनऊ और वाराणसी मंडल में चलाए गए सघन टिकट जांच अभियान में बिना टिकट और अनियमित कुल 782 यात्री पकड़े गए। उनसे मौके पर ही जुर्माना के रूप में 3.17 लाख रुपये की वसूली की गई। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी आलोक कुमार सिंह के अनुसार सहायक वाणिज्य प्रबंधक टिकट जांच एके उपाध्याय ने भटनी जंक्शन को आधार बनाकर किलाबंदी अभियान चलाया। वहीं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 09:05 PM (IST)
        

विश्वविद्यालय का परीक्षाफल

बीए प्रथम वर्ष -मां फूलपति देवी महिला महाविद्यालय, डुमरी, रामपुर कारखाना, देवरिया -प्रभावती देवी मोती प्रसाद महाविद्यालय, बेलवा तीकर, महराजगंज -श्री तिलकधारी अतरवास महाविद्यालय, सियर, मेंहदावल, संतकबीर नगर -श्री राम सूर्य मणि महाविद्यालय महुआ खूर्द, डुमरियागंज, सिद्धार्थनगर -नेताजी सुभाष चंद्र बोस महाविद्यालय, तुर्रा बाजार, गोरखपुर -डा. श्याम नारायण राय महाविद्यालय, बनकटा (भड़सड़ा) गोला, गोर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:57 PM (IST)
        

प्रतिपूर्ति आनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ी

गोरखपुर: जिलाधिकारी रंजन कुमार ने बताया कि अल्पसंख्यक वर्ग के दशमोत्तर कक्षाओं में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के आवदेन पत्र आनलाइन भरे जाएंगे। प्रतिपूर्ति के लिए आनलाइन आवेदन करने की निर्धारित समय सीमा 31 जुलाई से बढ़ाकर 31 अगस्त हो गई है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:56 PM (IST)
        

आज मेहरबान हो सकते हैं बादल

जागरण संवादददाता, गोरखपुर : मौसम विभाग की मानें तो शुक्रवार को बादल मेहरबान हो सकते हैं। पूर्वानुमान के अनुसार गोरखपुर में शुक्रवार को अमूमन बादल रहेंगे। गरज के साथ बारिश संभव है। तेज हवाएं भी चल सकती हैं। ऐसा हुआ तो आंशिक बदली और बारिश का सिलसिला अगले तीन दिनों तक जारी रह सकता है। पूर्वी उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में भी 31 जुलाई से 3 अगस्त के दौरान ठीकठाक बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:55 PM (IST)
        

वनों की रखवाली में विभाग के छूट रहे पसीने

गोरखपुर : वन विभाग डाल-डाल तो वन तस्कर पात-पात। लंबे-चौड़े जंगल क्षेत्र की सुरक्षा में वन विभाग के पसीने छूट रहे हैं। एक कोने को सुरक्षित करने में विभाग ताकत लगा रहा है तो दूसरे कोने में पेड़ों की कटान हो जा रही है। फिलहाल वनकर्मियों की सतर्कता के चलते लकड़ी तस्कर पेड़ ले जाने में सफल नहीं हो पा रहे हैं। कुछ जंगल में तो कुछ जंगल के बाहर पकड़ लिए जा रहे हैं। बांकी रेंज (पनियरा) से मंगलवार की रात रंगे ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 01:35 AM (IST)
        

जादू-टोना करने का संदेह होने पर की सोखा की हत्या

जागरण संवाददाता, गोरखपुर बांसगांव थाना क्षेत्र गोड़सरी निवासी सोखा (जादू-टोना करने वाला) घरभरन साहनी (50) की हत्या का पुलिस ने बुधवार को पर्दाफाश करने का दावा किया है। इसमें गोड़सरी गांव के ही शिवलाल साहनी उर्फ बिल्लर को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में उसने तीन माह पहले, बलुआ उर्फ गोपालपुर निवासी गोरख साहनी की गोली मारकर हत्या का भी जुर्म कबूल किया है। गोरख साहनी, घरभरन के गुरु थे। आरोपी की निशानद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 01:34 AM (IST)
        

बैंक के सामने हुई लूट में पुलिस के हाथ खाली

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : शाहपुर थाना क्षेत्र के खजांची चौराहे के पास स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा के सामने से एक पखवारा पहले पैराडाइज फर्म के चालक शिवकुमार त्रिपाठी से हुई लूट के मामले में पुलिस के हाथ खाली है। एसओ शाहपुर अनिल उपाध्याय ने कहा कि अभी तफ्तीश चल रही है। लुटेरों के पकड़े जाने के बाद ही कुछ पता चलेगा। कुशीनगर जिले के हाटा सुकरौली का मूल निवासी शिव कुमार त्रिपाठी राप्तीनगर फेज च... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 01:33 AM (IST)
        
(News from Gorakhpur-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें