Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोरखपुर

नहीं चली सवारी गाड़ी, यात्री हलकान

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : पूर्वोत्तर रेलवे में सवारी गाड़ियों की उपेक्षा जारी है। ट्रेनों की समय सारिणी ही गड़बड़ा गई है। कब कहां खड़ी हो जाएगी, कोई नहीं जानता। ऐसे में रोजाना यात्री परेशान रहते हैं। रविवार की रात और सोमवार की सुबह तो हद हो गई। नरकटियागंज से रेक नहीं आया तो गोरखपुर से चलने वाली ट्रेनें निरस्त हो गई। इसकी जानकारी भी नहीं दी गई थी। यात्री भटकते रहे। रोजाना रात 2.40 बजे नरकटियागंज क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:50 AM (IST)
        

नए कलेवर में आया रेलवे का टाइम टेबल

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने सोमवार को ही ट्रेनों की नई टाइमिंग के साथ ही अपना टाइम टेबल भी जारी कर दिया है। इस बार यह नए कलेवर में आया है। प्रथम पृष्ठ पर ही रेलवे स्टेशन गोरखपुर का विंगहम दृश्य है। बड़ी बात यह है कि तीनों मंडल की ऐतिहासिक धरोहरों को उसमे समेटा गया है। रेलवे सिस्टम की तरह टाइम टेबल भी पुराने ढर्रे पर चला आ रहा था। वही सादा कलेवर और सादा पन्ना। न कोई उमंग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:49 AM (IST)
        

88 परिषदीय स्कूलों में शौचालय ही नहीं

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : इस कंप्यूटर युग में भी परिषदीय विद्यालयों के बच्चे खुले में शौच जाते हैं। जिले के ग्रामीण क्षेत्र के 64 स्कूलों में शौचालय नहीं है। महानगर की स्थिति बेहद खराब है। यहां, 76 स्कूलों में 24 में शौचालय नहीं है। जो, सर्व शिक्षा अभियान और स्वच्छता अभियान को मुंह चिढ़ा रहे हैं। महानगर स्थित प्राथमिक विद्यालय पुलिस लाइन कब स्थापित हुआ, कोई प्रमाणिक अभिलेख नहीं है। हां, 1967 म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:48 AM (IST)
        

क्रासिंग में फंसी ट्राली, कुशीनगर लेट

गोरखपुर : गोरखनाथ क्रासिंग पार कर रही ईट लदी ट्राली सोमवार को सुबह 6 बजे के आसपास गेट में ही फंस गई। उसका हुक गेट की जंजीर में उलझ गया था। गेटमैन परेशान हो उठा। वह सूझबूझ से ट्रैक्टर को ट्राली से अलग किराया। इसी बीच लखनऊ की तरफ से कुशीनगर एक्सप्रेस आ गई। गेटमैन की सांसें फूल गई। ट्रेन क्रासिंग के पहले ही रुक गई। किसी तरह ट्राली को क्रासिंग से हटाया गया। फिर, गेटमैन ने राहत की सांस ली और गेट बंद कि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:47 AM (IST)
        

बिजली कटौती के खिलाफ भाजपा की हुंकार

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : बेतहाशा बिजली कटौती के विरोध में भाजपा महानगर इकाई के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने सोमवार को जिलाधिकारी कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया। उन्होंने कटौती के लिए प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने कलेक्ट्रेट में सभा की। सदर सांसद योगी आदित्यनाथ इसके मुख्य अतिथि थे। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि महानगर और गांवों में बेतह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:47 AM (IST)
        

दो दिन में सामान्य हो जाएगी रुस्तमपुर की बिजली

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : रुस्तमपुर उपकेंद्र का जला ट्रांसफार्मर सोमवार को उपकेंद्र से हटा दिया गया, उसके स्थान पर नया ट्रांसफार्मर लगाया जाएगा। ट्रांसफार्मर हटाने के लिए बरहुआ से दिन में 12 बजे से ढाई बजे तक बिजली बंद करानी पड़ी। इससे उपकेंद्र से जुड़े दर्जन भर मोहल्लों में ढाई घंटे बिजली कटी रही। राजस्थान से आ रहा ट्रांसफार्मर मंगलवार की शाम या रात में गोरखपुर पहुंच जाएगा। मुख्य अभियंता एसपी प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:46 AM (IST)
        

मधुरेश कुमार ने संभाला जीएम का कार्यभार

गोरखपुर : पूर्व मध्य रेलवे (हाजीपुर) के महाप्रबंधक मधुरेश कुमार ने सोमवार को हाजीपुर में ही पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक पद का अतिरिक्त कार्यभार संभाल लिया। विभागीय सूत्रों के अनुसार सोमवार को वह यहां गोरखपुर आकर पदभार संभालने वाले थे। लेकिन, उन्होंने हाजीपुर में ही कार्यभार ग्रहण कर आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिया। जल्द ही गोरखपुर आकर अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:45 AM (IST)
        

धूमधाम से मना अघोराचार्य बाबा कीनाराम का जन्मोत्सव

जागरण संवादाता, गोरखपुर : लोलार्क षष्टी के दिन रविवार को अघोर पीठ ट्रस्ट के तत्वावधान में अघोराचार्य बाबा कीनाराम का जन्मोत्सव अघोर पीठ ट्रांसपोर्ट नगर में धूमधाम से मनाया गया। बड़ी संख्या में श्रद्धालु बाबा के दरबार में पहुंचे, मत्था टेका और मंगल कामना की। अघोर पीठ भक्तिमय माहौल में डूबी रही। कार्यक्रम की शुरुआत पीठ प्रमुख अवधूत छबीलेराम द्वारा आरती-पूजन से हुई। इसके बाद बाबा कीनाराम सहित अवधूत ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:37 AM (IST)
        

'अति पिछड़ी 17 जातियों को दिलाऊंगा समाजिक न्याय'

गोरखपुर :अति पिछड़ा सामाजिक न्याय मंच ने एक समारोह आयोजित कर अति पिछड़े वर्ग के समाजसेवी तथा खेलकूद, साहित्य लेखन, और मेधावी छात्र-छात्राओं को स्मृति चिन्ह तथा प्रशस्ति पत्र देख सम्मानित किया। इस मौके पर उपस्थित भाजपा सांसद रामचरित्र निषाद का स्वागत करते हुए सम्मानित किया गया। शहर एक मैरेज हाउस में आयोजित इस कार्यक्रम में मंच के राष्ट्रीय संयोजक श्रवण कुमार निषाद ने मछली शहर के सांसद निषाद को राष्ट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:35 AM (IST)
        

योगी के बयान पर गरमाई सियासत

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ द्वारा एक टीवी चैनल को दिए गए साक्षात्कार में अल्पसंख्यक समुदाय पर व्यक्त किए गए विचार को लेकर जिले की सियासत गरमा गई है। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस नेताओं ने अलग-अलग बयान जारी कर योगी के बयान की निंदा की है। सपा ने की निंदा प्रदेश सरकार के दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष डा. मो.मोहसिन खान ने सांसद योगी आदित्यनाथ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:34 AM (IST)
        

यह भी है शहर की एक कालोनी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : वार्ड 69 मुहुई सुघरपुर वार्ड की शक्ति नगर कालोनी भी शहर की एक चमचमाती कालोनी है। आलीशान मकान तो हैं पर घरों तक पहुंचने के लिए जो सड़क है उसपर छह से आठ इंच पानी जमा है। घर से निकले तो पैर पानी में, घर में पहुंचे तो बाहर से संक्रामक लोगों के जीवाणु कीटाणु लेकर। इस स्थिति के चलते यहां के निवासी दहशत में जी रहे हैं। स्थिति यह है कि यहां कभी भी संक्रामक रोग फैल सकता है। आइए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:32 AM (IST)
        

दंपती के साथ लूट का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : चौरीचौरा क्षेत्र में करमहा ढाले के पास गत पंद्रह अगस्त की रात दंपती से हुई लूट का पुलिस ने पर्दाफाश करने का दावा किया है। इस मामले में दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है। उनकी निशानदेही पर लूटी गई सोने की दो अंगूठी बरामद की गई है। घटना में शामिल एक आरोपी इस समय देवरिया जिले की रुद्रपुर थाने की पुलिस की गिरफ्त में है। एक अन्य आरोपी अभी फरार है। उसकी तलाश की जा रही है। ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:31 AM (IST)
        

पानी में जा रहा पानी का पैसा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर: नगर निगम के जलकल विभाग के पानी के टैंकरों का दुरुपयोग दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। स्थिति यह है कि रोजाना आठ से दस स्थानों पर टैंकर भेजे जा रहे हैं, लेकिन राजस्व के रूप में मात्र एक दो टैंकरों की बुकिंग का पैसा मिल रहा है। पानी का पैसा पानी में तो जा ही रहा है, टैंकर घाटे का सौदा भी साबित हो रहा है। जलकल विभाग में वर्तमान समय में चौदह टैंकर और उन्हें खींचने के लिए दो ट्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:30 AM (IST)
        

रहस्यमय परिस्थितियों में जलने से विवाहिता की मौत

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : बांसगांव थाना क्षेत्र के लोनाव, माल्हनपार निवासी अरुण कुमार राय की पत्‍‌नी नीलम राय (25) की रविवार को रहस्यमय परिस्थितियों में जलने से मौत हो गई। ससुराल के लोगों की माने तो करंट लगने से उसकी मौत हुई है लेकिन मायके लोगों ने ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए उसे जलाकर मार डालने का आरोप लगाया है। उसकी मौत से आक्रोशित मायके वालों ने उसके पति के साथ जिला अस्पताल में हाथापाई भी की। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:29 AM (IST)
        

एयर क्राफ्ट रूल्स को दिखा रहे आंख

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : नगर निगम से लेकर जिला प्रशासनिक अधिकारियों की लापरवाही से एयरफोर्स जोन में हवाई दुर्घटना का खतरा मंडरा रहा है। एयर क्राफ्ट रूल्स के अनुसार एयरफोर्स क्षेत्र के दस किमी. की परिधि में कहीं मांस-मछली की बिक्री नहीं की जा सकती है। इसके बावजूद यहां बड़ी संख्या में मीट-मुर्गे की दुकानें हैं और हमेशा बकरे-मुर्गे कटते रहते हैं। इनके अवशेष आसपास ही फेंके जाते हैं। लगता है नगर निगम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:28 AM (IST)
        

संभल कर चलें कहीं जख्मी न हो जाएं

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : नगर निगम ने अपनी सड़कों को लावारिस छोड़ दिया है। संभल कर चलें नहीं तो जख्मी हो जाएंगे। निर्माण विभाग के गैर जिम्मेदाराना रवैए के कारण शहरवासियों का सड़कों पर चलना मुश्किल हो गया है। नगर के भीतरी हिस्से की प्रमुख सड़कों पर तो कदम-कदम पर गढ्डे बन गए हैं। आते-जाते लोग गिरकर घायल हो रहे हैं। रात के अंधकार में यह गढ्डे और भी खतरनाक साबित हो रहे हैं। निगम का निर्माण विभाग सड़कों पर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:28 AM (IST)
        

राधा-कृष्ण की नोंक-झोंक ने दर्शकों को रिझाया

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : गीता वाटिका में राधाष्टमी महोत्सव के प्रथम दिन वृंदावन से आई आचार्य श्रीराम शर्मा की रासमंडली ने 'गोबर श्रृंगार लीला' का मंचन कर गोबर की महिमा को रेखांकित किया। इसके पूर्व चले लगभग डेढ़ घंटे के रास में राधा-कृष्ण की नोंक-झोंक व नृत्य ने दर्शकों को रिझाया। कार्यक्रम की शुरुआत राधारानी की प्रधान सखी ललिताजी के प्राकट्य उत्सव से हुई। भाईजी हनुमान प्रसाद पोद्दार के निज मंद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

चोरों का पता नहीं, संदिग्ध भी थाने से छूटे

जागरण संवाददाता, गोरखपुर उरुवा कस्बे में गैस एजेंसी का ताला तोड़कर चोरी करने वालों का अभी तक पता नहीं लग पाया। डाग स्क्वायड के खोजी कुत्ते की मदद दो संदिग्धों को हिरासत में लिया गया था लेकिन उनको भी थाने से छोड़ दिया गया। इसकी वजह से कस्बे के लोग पुलिस की कार्य प्रणाली पर सवाल खड़ा करने लगे हैं। हालांकि एसपीआरए ब्रजेश सिंह का कहना है कि जो संदिग्ध पकड़े गए थे वे अब भी संदेह के दायरे में हैं। छानबीन क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:26 AM (IST)
        

बालक लापता, अपहरण का आरोप

गोरखपुर : झगहा थाना क्षेत्र के नउआबारी पलिपा चौराहे पर भीम का आठ वर्षीय पुत्र करन रविवार की रात रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हो गया। उसके बाबा रामसिधारे ने बोलेरो सवारों पर अपहरण का आरोप लगाया है। पुलिस घटना की छानबीन कर रही है। ब्रह्मापुर संवाददाता से मिली खबर के अनुसार करन की मां अपने एक रिश्तेदार के साथ काफी दिनों से गौरीबाजार, देवरिया में रहती है। उसके साथ उसकी बेटी भी रहती है। उसके पिता भी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:26 AM (IST)
        

बस स्टेशन पर दो बोरी सिक्का मिला

गोरखपुर : रेलवे बस स्टेशन से पुलिस ने रविवार को दो बोरी सिक्का बरामद किया है। लेकिन यह सिक्का किसका और कैसा है, इसका अभी पता न हीं चल पाया है। माना जा रहा है कि यह सिक्का देवरिया से गोरखपुर आने वाली बस से लाया गया था। रेलवे बस स्टेशन के सामने पिकेट पर तैनात सिपाहियों को पूछताछ काउंटर के पास दो बोरी लावारिस हाल में पड़ी होने की सूचना मिली थी। चेक करने पर दोनों बोरियों में पांच, दस, बीस और पचीस पैसे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:25 AM (IST)
        
(News from Gorakhpur-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें