Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 28,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोरखपुर

पत्नी की हत्या के बाद युवक ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : पिपराइच थाना क्षेत्र के जंगल धूसड़ निवासी दिलीप (35) ने पत्‍‌नी सुनीता (32) की शनिवार की रात गला घोंटकर हत्या करने के बाद ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी कर ली। उसकी लाश घर से करीब आठ किलोमीटर दूर कैथवलिया गांव और उनवला रेलवे स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक पर पाई गई। पत्‍‌नी की लाश उसके कमरे में बिस्तर पर पड़ी थी। दिलीप के भाई ने पुलिस को दी गई तहरीर में घटना की वजह पति-पत्‍‌नी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

पूर्वाचल पर कस रहा हेपेटाइटिस का शिकंजा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : पूर्वाचल में लीवर की बीमारी हेपेटाइटिस अपनी जड़ें जमाती जा रही है। जानलेवा हेपेटाइटिस बी व सी के रोगियों की तादाद तेजी से बढ़ रही है। गोरखपुर मेडिकल कालेज,निजी अस्पतालों में पहुंचने वाले मरीज हों या फिर पैथालॉजी सेंटरों में जांच कराने वालों की भीड़, हर जगह हेपेटाइटिस बी के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। विशेषज्ञों का कहना है कि हेपेटाइटिस बी एड्स से भी अधिक संक्रामक है। ख... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

बाहर रेफर होते हैं दस हजार से अधिक मरीज

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : पूर्वाचल में जनसंख्या का अधिक घनत्व, गरीबी के साथ चिकित्सकीय संसाधनों की कमी यहां के लोगों के लिए अभिशाप बनी हुई है। जिला स्तरीय अस्पतालों को छोड़िए, यहां के सबसे बडे़ चिकित्सा केंद्र गोरखपुर मेडिकल कालेज की बात करें तो यहां भी सुपर स्पेशलिटी सेवाओं का अभाव है। नतीजा ज्यादातर बीमारियों में मरीजों का इलाज तभी तक होता है जब तक रोग काबू में रहता है। सुविधाओं के अभाव में यह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

जिला जज की देखरेख में होगा इंटरव्यू

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : बीआरडी मेडिकल कालेज में बने सौ बेड के इंसेफेलाइटिस वार्ड में डाक्टरों व कर्मचारियों की तैनाती के लिए होने वाला इंटरव्यू सोमवार से शुरू होगा। प्राचार्य डा. केपी कुशवाहा के अनुसार यह इंटरव्यू जिला जज की देखरेख में होगा। इस बात पर जोर रहेगा कि नियुक्ति पूरी तरह निष्पक्ष हो और इसमें कोई भी गड़बड़ी न हो। प्राचार्य ने साफ किया कि यदि कोई भी नियुक्ति कराने के लिए किसी से कोई... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:57 AM (IST)
        

नहीं होता कूड़े का निस्तारण

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : कर्मचारियों के वेतन, श्रमिकों के भुगतान, संसाधनों के डीजल समेत अन्य व्यय को लेकर सफाई मद में हर माह दो करोड़ से अधिक नगर निगम द्वारा खर्च करने के बाद भी महानगर में गंदगी का अंबार है। डोर-टू-डोर कूड़े के निस्तारण में लापरवाही से हालात बदतर हो रहा है। कर्मचारियों की कमी को देखते हुए नगर के 70 में से 43 वार्डो में सफाई व्यवस्था ठेके पर दी गई है, जिससे सफाई व्यवस्था में कोई... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:56 AM (IST)
        

आपराधिक घटनाओं में वृद्धि के खिलाफ भाजपा का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : प्रदेश में बढ़ते अपराध और पुलिस द्वारा सपा के कैडर के रूप में काम करने के विरोध में भाजपा की जिला और महानगर इकाई ने शनिवार को जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। इस दौरान हुई सभा में मुरादाबाद के कांठ और गोरखपुर के कंचनपुर चौराहे पर हुई घटना में पुलिस की भूमिका की कड़े शब्दों में निंदा की गई। कहा गया कि इन मामलों में पुलिस ने सपा के कैडर के रूप में काम करते हुए बेवजह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:55 AM (IST)
        

रोजा इफ्तार में चटख हुआ साझा संस्कृति का रंग

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : दैनिक जागरण के तत्वावधान में नसीराबाद स्थित हैप्पी मैरेज में शनिवार को आयोजित रोजा इफ्तार कार्यक्रम में शहर की साझा संस्कृति का रंग और चटख हुआ। विभिन्न धर्मो, समुदायों के लोगों ने साथ मिलकर रोजा इफ्तार किया। गले मिले और एक-दूसरे को मुबारकबाद दी। माहौल आपसी भाईचारा, प्रेम, कौमी एकता व सौहार्द से ओतप्रोत था। रोजेदारों ने सायं 6.56 बजे खुदा से दुआ करने के साथ इफ्तार किया ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:54 AM (IST)
        

निरीक्षण में मिली खामियां, जताई नाराजगी

जागरण संवाददाता, जंगल धूसड़, गोरखपुर : पिपराइच क्षेत्र के तीन परिषदीय विद्यालयों का खंड शिक्षा अधिकारी महेंद्र नाथ त्रिपाठी ने शनिवार को निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान खामियां मिली जिस पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए इसमें सुधार लाने का निर्देश दिया। पूर्व माध्यमिक विद्यालय सिसवां उर्फ चनकापुर में 50 में से सिर्फ 4 छात्र उपस्थित मिले। छात्र उपस्थिति पंजिका में दाखिला संख्या न होने पर इंचार्ज प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

प्रसाद वितरण को लेकर मारपीट, मुकदमा दर्ज

गोरखपुर : पिपराइच थाना क्षेत्र के ग्राम सभा जंगल छत्रधारी टोला शाहपुर में शुक्रवार की रात निषाद समाज द्वारा पूजा पाठ के बाद प्रसाद बांटा जा रहा था। इस दौरान प्रसाद न मिलने पर प्रसाद निषाद व उनके परिजनों व गांव के ही शनि निषाद, रवि, सनीदेवल के बीच मारपीट हो गई। पुलिस ने प्रसाद निषाद की तहरीर पर चार के खिलाफ मारपीट का मुकदमा शनिवार को दर्ज किया। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

छेड़खानी के आरोप में गोरखपुर का सिपाही बस्ती में गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गोरखपुर दबिश के दौरान महिला से छेड़खानी और मारपीट में गोरखपुर के चर्चित सिपाही जमील खां को बस्ती जनपद में न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया गया है। पिछले वर्ष हुई इस घटना में उसके खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज था। आरोप है कि सिपाही की पिटाई से महिला का गर्भपात हो गया था। सिपाही जमील खान इन दिनों गोरखपुर में सिकरीगंज थाने में तैनात है। वहीं से उसे क्राइम ब्रांच में संबद्ध किया गया है। एक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

इंसेफेलाइटिस से एक की मौत

गोरखपुर : पूर्वाचल में इंसेफेलाइटिस से मौतों का सिलसिला जारी है। पिछले दो दिन में बीआरडी मेडिकल कालेज में इंसेफेलाइटिस के नौ नए मरीज भर्ती किए गए। कुशीनगर के चार साल के राहुल की मौत हो गई। भर्ती होने वालों में गोरखपुर के सर्वाधिक चार, संतकबीरनगर के दो तथा कुशीनगर, बस्ती व देवरिया के एक-एक मरीज शामिल हैं। नेहरू अस्पताल के विभिन्न वार्डो में भर्ती 30 मरीजों का इलाज चल रहा है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

आधा घंटे की बारिश में उफनाए नाले

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : नाले-नालियों की सफाई में कोताही का नतीजा यह हुआ कि शनिवार को आधा घंटे की बारिश में नाले उफना गए और शहर की सड़कें जलमग्न हो गई। जलभराव से आवागमन में लोगों को मुसीबतों का सामना करना पड़ा। गोलघर समेत उसके पश्चिम क्षेत्र में बसे मोहल्लों की सड़कें बारिश के साथ नाले-नालियों के कीचड़ में डूबी रहीं। सिविल लाइंस क्षेत्र में जलकल रोड, चेतना तिराहा, हरिओम नगर तिराहा, अंबेडकर चौक दीवा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

आपस में भिड़े यात्री और बुकिंग क्लर्क

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : रेलवे स्टेशन स्थित साधारण बुकिंग काउंटर पर शनिवार को टिकट को लेकर बुकिंग क्लर्क और कुछ यात्री आपस में भिड़ गए। बात कहासुनी से शुरू हुई और देख लेंगे से होते हुए हाथापाई तक पहुंच गई। सूचना पाकर जीआरपी के जवान मौके पर पहुंचे तो मामला शांत हुआ। फिलहाल किसी भी पक्ष ने कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है। शाम 4.30 बजे के आसपास महिला काउंटर पर महिलाओं की लंबी लाइन लगी थी। इसी बीच टिक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

खड़ंजा मरम्मत में फर्जीवाड़े की पुष्टि

खोराबार, गोरखपुर : क्षेत्र पंचायत खोराबार के ग्राम पयासी में खड़ंजा मरम्मत कार्य में हुए फर्जीवाड़ा की पुष्टि हो गई है। खंड विकास अधिकारी द्वारा गठित तकनीकी टीम ने कार्य की जांच की थी। इसके उपरांत अवर अभियंता द्वारा 5-5 ईट उखड़वाकर देखा गया। इस फर्जीवाड़े की खबर दैनिक जागरण ने बीते 24 जून को प्रकाशित किया था। मामला तब खुला जब गांव की चमेली देवी ने खंड विकास अधिकारी कार्यालय से जनसूचना अधिकार के तहत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

2.45 अरब के प्रस्तावों पर फिर मुहर

जागरण संवाददाता, गोरखपुर: जिला योजना में विकास के लिए लगातार तीसरे साल 2.45 अरब के प्रस्तावों पर मुहर लगाई गई। प्रभारी मंत्री व प्रदेश के दुग्ध विकास मंत्री राममूर्ति वर्मा की अध्यक्षता में जिला योजना समिति 2014-15 की हुई बैठक में जिले के 43 विभागों के लिए धन का परिव्यय सर्वसम्मति से अनुमोदित हुआ। जिले के जनप्रतिनिधियों, विभागों के अधिकारियों की मौजूदगी में शनिवार को जीडीए सभागार में ढाई घंटे तक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

आज से मेहरबान हो सकते हैं बादल

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : पिछले कई दिनों की तरह शनिवार भी बेहद उमस भरा दिन रहा। वातावरण में करीब 90 फीसद की नमी और सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस (34.6 डिसे) से अधिक तापमान के नाते लोग गर्मी से परेशान रहे। दोपहर बाद बादलों ने जो उम्मीद बधाई है उसके मद्देनजर संभावना है कि अगले कुछ दिनों तक थोड़ा ही सही, पर बादल कुछ मेहरबान रहेंगे। शुक्रवार को दोपहर बाद कुछ देर के लिए तेज बारिश हुई। मौसम विभाग ने 3.... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

अंत्याक्षरी प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : नवल्स सप्ताह समारोह में शनिवार को नवल्स एकेडमी सूरजकुंड व फुलवरिया में प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। सूरजकुंड में अंत्याक्षरी प्रतियोगिता में बच्चों ने एक से बढ़कर गाने गा कर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डा. सुरहिता करीम ने बच्चों की प्रतिभा की सराहना की। इस मौके पर नवल्स समूह की उपाध्यक्ष किरण त्रिपाठी, निदेशक डा.आरसी श्रीवास्तव, प्रधानाचार्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

मंडलायुक्त के फर्जी आदेश से विवादित भूमि पर कराया निर्माण

जागरण संवाददाता, गोरखपुर मंडलायुक्त के फर्जी हस्ताक्षर से खोराबार के पगरा गांव में विवादित भूमि पर निर्माण कार्य करा लेने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। दूसरे पक्ष की शिकायत पर हुई जांच में इसकी पुष्टि हुई है। इस आधार पर फर्जीवाड़ा में शामिल तीन लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है। पथरा, खोराबार के रामकृष्ण त्रिपाठी के परिवार की नीलम तिवारी ने पगरा गांव में जमीन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

अभियंताओं के धरना-प्रदर्शन को लेकर प्रशासन गंभीर

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : उपकेंद्र अधिकारी राजेश प्रजापति के स्थानांतरण रोकने की मांग को लेकर अभियंता संघ के बैनर तले एसडीओ व अवर अभियंता संगठन के बैनर तले (जेई) अवर अभियंताओं का धरना प्रदर्शन तीसरे दिन शनिवार को भी जारी रहा। स्थानांतरण प्रकरण पर चल रहे धरना-प्रदर्शन की बात निगम व पावर कारपोरेशन पहुंच गई है, इस पर निगम और कारपोरेशन अधिकारियों ने काफी गंभीर रुख अख्तियार किया है। उन्होंने संबंधित स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

40 शिक्षकों की 10 साल पुरानी पदोन्नति विवाद का पटाक्षेप

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में करीब 10 वर्ष पहले पदोन्नत होकर प्रोफेसर बने 40 शिक्षकों को न तो उनके पुराने पद पर भेजा जाएगा और न ही उनसे किसी तरह की वसूली की जाएगी। विभिन्न जांचों में गलत मानी गई इन बहुचर्चित पदोन्नतियों के बाबत विश्वविद्यालय कार्यपरिषद ने 23 मई 2011 को शासन द्वारा जारी उस निर्देश को अनुमोदित नहीं करने का निर्णय लिया है, जिसमें सभी शिक्षकों क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        
(News from Gorakhpur-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें