« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोरखपुर

नहीं टूटा गीताप्रेस का गतिरोध, अब 4 को होगी बैठक

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : गीताप्रेस के कर्मचारियों व प्रबंधन के बीच समझौता के लिए बुलाई गई आठवीं बैठक भी बेनतीजा रही। मंगलवार को उप श्रमायुक्त के कार्यालय में हुई बैठक में कर्मचारी नेता अनुशासनहीनता के आरोप में निकाले गए पांच अस्थायी कर्मचारियों को काम पर वापस लिए जाने की जिद पर अड़े रहे, तो प्रबंधन ने भी साफ कर दिया कि उन पांच कर्मचारियों को वापस नहीं लेगा, जिन्होंने सहायक प्रबंधक के साथ बदसलूकी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 08:02 PM (IST)
        

गीताप्रेस बचाने के लिए बच्चों ने निकाली रैली

गोरखपुर : गीताप्रेस बचाने के लिए एसएस एकेडमी के बच्चों ने मंगलवार को गीताप्रेस से रैली निकाली और विभिन्न मार्गो से होते हुए डीएम कार्यालय पहुंचे। बच्चों ने डीएम को प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा। रैली में बच्चों के अलावा एकेडमी के निदेशक कनकहरि अग्रवाल, प्रधानाचार्य डा. निशि अग्रवाल, मनमोहन, मलय मोहन जाजोदिया, प्रणय, अनिल कुमार गोयल, दुर्गेश बजाज, संतोष सिंघानिया, विजय हरि अग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:59 PM (IST)
        

शक्षणिक सूचनाएं

छूटी प्रायोगिक परीक्षा के लिए आवेदन 10 तक गोरखपुर : दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में प्रथम व तृतीय सेमेस्टर तथा द्वितीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर वर्ष 2015 की परीक्षा में शामिल जिन परीक्षार्थियों की प्रायोगिक अथवा मौखिक परीक्षा छूट गई हो, वे पुन: परीक्षा के लिए मैनुअल फार्म 10 सितंबर तक भर सकते हैं। परीक्षा नियंत्रक डा.अमरेंद्र सिंह ने बताया कि मैनुअल आवेदन के बाद 12 सितंबर तक शुल्क जमा किया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:45 PM (IST)
        

विश्वविद्यालय का परीक्षाफल

एमए (रक्षा एवं स्त्रातजिक अध्ययन) द्वितीय वर्ष -दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय, गोरखपुर ----------------- एमएससी (गृह विज्ञान) (रिसोर्स मैनेजमेन्ट) प्रथम व द्वितीय वर्ष -दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय, गोरखपुर ------------- बीसीए तृतीय वर्ष -दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय, गोरखपुरऔर पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:43 PM (IST)
        

धूमधाम से निकली राणी सती दादी की शोभायात्रा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : राणी सती दादी के दो दिवसीय 11वें मंगल महोत्सव के प्रथम दिन सोमवार को श्रीराणी सती दादी परिवार मंगल महिला समिति के तत्वावधान में दादीजी की शोभायात्रा धूमधाम से निकाली गई। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने शामिल होकर दादीजी के प्रति अपनी आस्था व श्रद्धा निवेदित की। मंगल पाठ मंगलवार को परिणय स्थली बैंक रोड में पूर्वाह्न 11 बजे से शुरू होगा। शोभायात्रा की शुरुआत गुरु गोरखनाथ म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:31 AM (IST)
        

जिलाधिकारी ने ली बच्चों की परीक्षा

जागरण संवाददाता, पिपराइच, गोरखपुर : गोद लिए चरगांवा ब्लाक के ग्राम सभा जंगल धूसड़ टोला बड़की रेतवहिया स्थित सरकारी प्राथमिक, जूनियर स्कूल के बच्चों के शैक्षणिक स्तर में सुधार के लिए प्रयासरत जिलाधिकारी रंजन कुमार मंगलवार को बिना बताए प्रात: 9 बजे ही विद्यालय पर पहुंच गए और बच्चों की परीक्षा लिए। समान्य ज्ञान से जुड़े प्रश्नपत्र: डीएम ने अपने साथ सामान्य ज्ञान से जुड़े प्रश्नपत्र भी लाए थे जो जूनियर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:30 AM (IST)
        

लहसुन की तेजी में राजस्थान की चांदी

जागरण संवाददाता,गोरखपुर: यूं तो प्याज एवं लहसुन एक दूसरे के पूरक हैं, पर चर्चा में प्याज ही रहती है। इस बार भी प्याज की सुर्खियों में लहसुन दब गया है। बाजार में लहसुन में भी प्याज जैसी ही तेजी है। क्रमश: बढ़ते-बढ़ते थोक भाव साइज एवं गुणवत्ता के अनुसार 5000-8000 रुपये क्विंटल तक पहुंच गए हैं। फुटकर में प्रति किग्रा भाव 120-125 के करीब हैं। लहसुन का प्रमुख उत्पादक राज्य होने के बाद भी इस बार की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:29 AM (IST)
        

खतरनाक गढ्डे ले सकते हैं जान

जागरण संवाददाता, गोरखपुर: किसी महानगर की पहचान सड़कों, साफ-सफाई, नियोजित विकास से होती है, लेकिन यहां नगर निगम और पीडब्ल्यूडी अधिकारियों की लापरवाही से सड़कें गढ्डे में तब्दील हो गई हैं। नगर के हृदय स्थल गोलघर सिविल लाइंस क्षेत्र तक की सड़कों पर गढ्डों में गिरकर लोग घायल हो रहे हैं, लेकिन क्षेत्रों में तैनात अवर अभियंता पैच वर्क तक नहीं करा पा रहे। अवर अभियंताओं की यह जिम्मेदारी है कि वह अपने क्षेत्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:28 AM (IST)
        

हाय प्याज डायन खाए जात है..

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : अग्रवाल महिला मंडल द्वारा सोमवार को सावन तीज उत्सव पूरे उल्लास के साथ मनाया गया। जिसमें प्याज की कीमतों का दर्द उत्सव में शामिल महिलाओं को चेहरे पर देखा गया। तभी सब के सब गा पड़ी.. 'हाय प्याज डायन खाए जात है, गृहिणी को बर्बाद किए जात है' इस गीत ने सभी को हंसने पर विवश कर दिया। तालियों से सभागार गूंज पड़ा। आर्यनगर स्थित अग्रवाल भवन में उत्सव का शुभारंभ कानपुर से आई सदस्य ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:28 AM (IST)
        

चंदू को जेल में बंदियों ने पीटा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर अधिवक्ता हत्याकांड के आरोपी चंदू साहनी की जेल में बंदियों ने पिटाई कर दी। हालांकि जेल प्रशासन ने आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की है लेकिन उच्चपदस्थ सूत्रों ने हत्यारोपी के साथ मारपीट की घटना को सही बताया है। फिलहाल जेल में उसे शताब्दी बैरेक में रखा गया है। इलाहीबाग, तिवारीपुर निवासी अधिवक्ता विजय कुमार श्रीवास्तव की 18 अगस्त की रात घर से बुलाकर गोरखनाथ इंडस्ट्रीयल एर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:27 AM (IST)
        

उत्तर प्रदेश पुलिस ने जीता खिताब

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : उत्तर प्रदेश पुलिस ने जिला फुटबाल लीग-2015 का खिताब अपने नाम किया। फाइनल में उत्तर प्रदेश पुलिस ने लोहिया स्पोर्टिग क्लब पीपीगंज को 1-0 से हराया। बतौर मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सभापति व जिला फुटबाल संघ के अध्यक्ष गणेश शंकर पांडेय ने विजेता-उपविजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान की। काफी संघर्षपूर्ण मुकाबले में यूपी पुलिस ने पांच गोल गंवाए। 67 मिनट तक दोनों टीमें श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:26 AM (IST)
        

रोडवेज बस के लिए भटकते रहे यात्री

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : रक्षा बंधन पर्व पर परिवहन निगम की तैयारियां धरी रह गई हैं। पर्व मनाने लोग किसी तरह अपने घर तो पहुंच गए, लेकिन वापसी में पसीना छूट गया। गोरखपुर परिक्षेत्र के दूर-दराज कस्बा और गांव के लोगों को सोमवार को सुबह से ही बसें नहीं मिली। डिपो में एक बस के पहुंचने पर लोगों को एक-एक सीट के लिए धक्कामुक्की करनी पड़ी। सैकड़ों लोगों ने खड़े होकर यात्रा पूरी की। प्राइवेट वाहनों की चांदी र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:26 AM (IST)
        

आज दूर हो सकता है गीता प्रेस का गतिरोध

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : गीताप्रेस के गतिरोध को दूर करने के लिए 1 सितंबर को उप श्रमायुक्त के साथ होने वाली बैठक से ढेर सारी उम्मीदें हैं। यह उम्मीद उप श्रमायुक्त, गीताप्रेस कर्मचारी व प्रबंधन तीनों को है कि इस बैठक में कोई सकारात्मक समाधान निकल जाएगा और गीताप्रेस पूर्व की भाति पटरी पर आ जाएगा। इसके लिए कर्मचारियों ने अपनी प्रमुख मागों को बिंदुवार तैयार किया है तो प्रबंधन ने भी लचीला रुख अपनाने क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:24 AM (IST)
        

छह हजार असलहा लाइसेंसों पर संकट

जागरण संवाददाता, गोरखपुर: जिले के लगभग छह हजार असलहा धारकों के लाइसेंस निरस्त होने का संकट पैदा हो गया है। असलहा लाइसेंस की आन लाइन फीडिंग की आखिरी तारीख बीत गई और इतने लाइसेंसियों का विवरण दर्ज ही नहीं हो सका है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 31 अगस्त तक लाइसेंस की आनलाइन फीडिंग कराने की आखिरी तारीख तय की थी। मंत्रालय के निर्देश पर प्रशासन ने चेतवानी दी थी कि इस तिथि तक फीडिंग नहीं करने वालों के लाइस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:23 AM (IST)
        

सिर्फ नाम का है मेडिकल कालेज

जागरण संवाददाता, गोरखपुर अगर कहा जाए कि गोरखपुर मेडिकल कालेज सिर्फ नाम का है तो गलत नहीं होगा। गंभीर रूप से बीमार पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिमी बिहार व नेपाल के सैकड़ो मरीज यहां बेहतर इलाज की आस लिए हर रोज पहुंचते हैं, पर यहां आते ही उनकी उम्मीद टूट जाती है। वजह सुविधाओं के साथ ही सुपर स्पेशलिस्ट डाक्टरों का टोटा। पहले जो किडनी, हार्ट, न्यूरो आदि के सुपर स्पेशलिस्ट डाक्टर थे, वह भी एक-एक कर कालेज छ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:22 AM (IST)
        

चलती ट्रेन से मां ने दिया बेटी को धक्का

जागरण संवाददाता, गोरखपुर खोराबार में तुरा नाले के पास रविवार को गंभीर रूप से घायलावस्था में मिली किशोरी ने सोमवार को होश में आने के बाद अपनी मां पर चलती ट्रेन से धक्का देकर गिराने का आरोप लगाया है। पीड़िता के अनुसार उसकी मां, एक बार पहले भी जहर देकर उसे मारने की कोशिश कर चुकी है। जिला अस्पताल से उसके संबंध में पुलिस को सूचना दे दी गई है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। घायल किशोरी को दो प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:22 AM (IST)
        

इंसेफ्लाइटिस ने ली नौ और जान

जागरण संवाददाता, गोरखपुर पूर्वाचल में इंसेफ्लाइटिस के कहर से हालात लगातार गंभीर होते जा रहे हैं। बीते तीन दिन में बीआरडी मेडिकल कालेज में 27 नए मरीज भर्ती किए गए जबकि नौ अन्य की मौत हो गई। नेहरू अस्पताल में भर्ती 91 मरीजों का इलाज चल रहा है। जिन नौ लोगों की मौत हुई है उनमें गोरखपुर की चार वर्षीय अनन्ता व साढ़े तीन वर्षीय अनामिका, देवरिया की साढ़े तीन साल की दिव्या, महराजगंज के बारह साल के रामा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:21 AM (IST)
        

10 कर्मचारियों पर गिरेगी पदावनति की गाज

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : पदोन्नति में आरक्षण सुविधा के जरिये बीते वर्षों में प्रोन्नत हुए अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति संवर्ग के कर्मचारियों को पदावनति करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। हाल में दिए गए सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले से दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय मे करीब 10 कर्मचारी प्रभावित होंगे। इनमें से कई प्रोन्नत होकर अब वरिष्ठ कार्यालय अधीक्षक बन चुके हैं। मुख्य सचिव आलोक रंज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 09:34 PM (IST)
        

अधिक्ताओं का आन्दोलन स्थगित, आज से होगा काम

गोरखपुर : वरिष्ठ अधिवक्ता विजय कुमार श्रीवास्तव की निर्मम हत्या के विरोध में पिछले 12 दिनों से पूरे मंडल में चल रहा अधिवक्ताओं का आन्दोलन एक माह के लिए स्थगित हो गया है। मंगलवार से सभी अधिवक्ता न्यायिक कार्य करेंगे। यह निर्णय बार एसोसिएशन सिविल कोर्ट की सोमवार को हुई साधारण सभा की बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए बार के अध्यक्ष मधुसूदन त्रिपाठी ने कहा कि अधिवक्ता के हत्यारे को पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:53 PM (IST)
        

छाए रहे पर बरसना भूल गए बादल

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : इस साल बादल बेवफा निकले। कम बारिश का पूर्वानुमान तो पहले से ही था। रही-सही कसर देर से आए कमजोर मानसून ने पूरी कर दी। हिमालय की तराई में स्थित गोरखपुर पर तो मानसून और मेहरबान रहता है। अमूमन 15 जून को यह यहां दस्तक दे देता है, पर इस साल जून के तीसरे हफ्ते में आया, वह भी कमजोर। लिहाजा औसत बारिश 167.30 मिलीमीटर (मिमी) की तुलना में सिर्फ 71.57 मिमी ही बारिश हुई। इसमें भी स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:51 PM (IST)
        
(News from Gorakhpur-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें