गोरखपुर

  • असली-नकली पिस्टल के फेर में फंसी पुलिस, थाने में हंगामा

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:40 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर कोतवाली पुलिस असली-नकली पिस्टल के फेर में फंस गयी। रात में गश्त के दौरान एक किशोर को पुलिस ने पिस्टल के साथ पकड़ा तो, लेकिन पिस्टल नकली था। किशोर को रातभर लाकअप में ही रहना पड़ा। इससे नाराज परिजनों ने कोतवाली में जमकर हंगामा किया। बाद में पुलिस ने उसे छोड़ दिया। कोतवाली थाने की पुलिस टीम रात में ग्यारह बजे के आसपास गश्त पर निकली थी। अंबिका मैरेज हाउस के पास तेज रफ्तार में ... और पढ़ें »

  • गंभीर सवालों को हंस कर टाल गए आजम खां

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:39 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर: छोटी-छोटी कमियों पर तबादले से लेकर निलंबन की गाज गिराने वाले कड़क मिजाज नेता नगर विकास मंत्री आजम खां के सामने पत्रकारों ने जब गंभीर समस्याओं को रखा तो उन्होंने हंस कर टाल दिया। सांड़ों से अब तक हो चुकी दस मौतों और दो दर्जन से अधिक के लोगों के घायल होने के मामले को न सिर्फ बहुत हल्के से लिया बल्कि यहां तक कहा कि यहां सांड़ बहुत मजबूत हो गए हैं। कहा, नगर निगम पकड़ता है तो चा... और पढ़ें »

  • चार घंटे तक इंतजार में टहलते रहे इधर-उधर

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:38 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर: आल इंडिया मुशायरा में शामिल होने आए मुख्य अतिथि आजम खां के स्वागत के लिए कौमी सलामती काउंसिल के सदस्यों व पार्टी कार्यकर्ताओं को चार घंटे तक सर्किट हाउस पर इंतजार करना पड़ा। उन्हें दोपहर तीन बजे आना था और आए सायं सात बजे। मंत्री के स्वागत के लिए हाथों में बुके लिए सदस्य से कार्यकर्ता तक इधर-उधर घूमते रहे। सात बजे आए भी नारेबाजी और धक्का-मुक्की के कारण नाराज होकर सभी को झटक... और पढ़ें »

  • आजम को पागलखाना भेजें अखिलेश-मुलायम : योगी

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:37 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर : राज्यपाल एवं योगी आदित्यनाथ समेत संतों-महंतों पर प्रदेश के नगर विकास मंत्री आजम खा द्वारा की गई टिप्पणी को अमर्यादित एवं असंवैधानिक बताते हुए गोरक्षपीठ के महंत एवं भाजपा सासद योगी आदित्यनाथ ने कड़ा प्रतिवाद किया है। आजम खा को मानसिक रूप से विक्षिप्त बताते हुए उन्होंने कहा कि राज्य एवं केंद्र की संवैधानिक संस्थाओं एवं संत परंपरा का लगातार अपमान कर रहे आजम खा को मंत्रिमंडल ... और पढ़ें »

  • राज्यपाल सम्मानित, लेकिन भ्रष्ट महापौरों को दे रहे संरक्षण : आजम खा

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:36 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर : राज्यपाल राम नाईक भले ही मुख्यमंत्री से नगर विकास मंत्री आजम खां के आचरण की शिकायत कर रहे हों, लेकिन आजम खा पर इसका कोई असर नहीं है। मंगलवार को गोरखपुर पहुंचे आजम खा ने एक बार फिर राज्यपाल पर पलटवार किया। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि राज्यपाल का हम सम्मान करते हैं, वह बुजुर्ग हैं, इसलिए उनका नाम आदर के साथ लेते हैं, लेकिन हमें इस बात का मलाल है कि उन्होंने विधानसभा द्वार... और पढ़ें »

  • आजम बोले- मैं वापस चला जाऊंगा

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:32 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर: सर्किट हाउस पहुंचते ही प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री मो. आजम खां को गुस्सा आ गया। कौमी सलामती कौंसिल के कार्यक्रम में मंगलवार को हिस्सा लेने पहुंचे आजम खां के स्वागत में हुई नारेबाजी, अव्यवस्थित भीड़ की धक्का मुक्की ने उनकी नाराजगी बढ़ा दी। उन्होंने यहां तक कहा कि ऐसा ही रहा तो मैं वापस चला जाऊंगा। स्वागत में बुके लेकर आगे बढ़े लोगों को झटक कर झल्लाए आजम सीधे कमरे में चले... और पढ़ें »

  • नन्ही रिया से प्रिया पराजित

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:51 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर : बलिया की रिया मिश्रा ने अपनी वरिष्ठ खिलाड़ी प्रिया चौरसिया को हराकर सनसनी फैला दी। रिया की फिडे रेटिंग 1233, जबकि प्रिया की फिडे रेटिंग 1443 है। मुन्नीलाल जैन स्मृति उत्तर प्रदेश जूनियर शतरंज प्रतियोगिता के दूसरे दिन मनीष जैन ने शुभारंभ किया। हैप्पी मैरिज हाल में चल रहे मुकाबले में वाराणसी की आयुषी जायसवाल ने सोनभद्र की अंकिता गुप्ता को 47 चालों में पराजित कर उलटफेर क... और पढ़ें »

  • हॉकी में पीएसी पश्चिमी व प्रशिक्षण जोन का उम्दा आगाज

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:51 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर : उत्तर प्रदेश पुलिस की 65वीं वार्षिक हॉकी व हैंडबाल प्रतियोगिता का शुभारंभ सैयद मोदी रेलवे स्टेडियम पर हुआ। पुलिस उप महानिरीक्षक शिवसागर सिंह व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनंत देव ने गुब्बारा उड़ाकर व मार्च पास्ट की सलामी लेकर पांच दिवसीय खेल का शुभारंभ किया। उद्घाटन मैच हॉकी का खेला गया। पहले मैच में पीएसी मध्य जोन ने प्रशिक्षण जोन को 3-1 से पराजित किया। विजेता टीम के महेंद्र... और पढ़ें »

  • पूर्वोत्तर रेलवे को मिला 'रेलमंत्री राजभाषा शील्ड'

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:51 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर : पूर्वोत्तर रेलवे के खाते में एक और उपलब्धि जुड़ गई है। रेलवे बोर्ड नई दिल्ली में आयेाजित राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक में पूर्वोत्तर रेलवे को 'रेलमंत्री राजभाषा शील्ड' प्रदान किया गया। क्षेत्रीय रेलों में ¨हदी में सर्वाधिक एवं प्रशंसनीय कार्य के लिए रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष एके मित्तल ने पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य राजभाषा अधिकारी व प्रमुख मुख्य इंजीनियर ओपी अग्रवाल को श... और पढ़ें »

  • सिंचाई की नई विधा अपनाएं, बचेगा पानी

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:50 AM (IST)

    गिरीश पांडेय, गोरखपुर : कहा जाता है, खेती हर चीज की प्रतीक्षा कर सकती है, पर पानी की नहीं। उपलब्ध पानी का करीब 70 फीसद सिंचाई में ही खर्च होता है। पानी की सर्वाधिक बर्बादी भी सिंचाई में ही होती है। अगर तकनीक के जरिए हम सिर्फ सिंचाई का बेहतर प्रबंधन कर लें तो जल संरक्षण के क्षेत्र में चमत्कार संभव है। हिमालय की तराई में स्थित पूर्वाचल के गोरखपुर, बस्ती और देवीपाटन मंडलों में हाल के वर्षो तक भूगर्... और पढ़ें »

  • घर बैठे कैंसिल कराइए अपना कंफर्म टिकट

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:49 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर : रेल यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। अब उन्हें टिकट कैंसिल कराने के लिए भागकर काउंटर पर लाइन नहीं लगाना होगा। घर बैठे ही टिकट कैंसिल हो जाएगा। इसके लिए उन्हें रेलवे के हेल्पलाइन नंबर 139 पर फोन या मैसेज करना होगा। यह सुविधा सिर्फ उन यात्रियों को ही मिल रही है जिन्होंने रेलवे काउंटर से कंफर्म आरक्षित टिकट लिया है और आवेदन फार्म पर अपना मोबाइल नंबर दर्ज किया है। फिलहाल, य... और पढ़ें »

  • आगे आए ग्रामीण, पोखरे में भरा पानी

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:49 AM (IST)

    जागरण संवाददाता गोला, गोरखपुर: 'जागरण' के अभियान जल है तो कल है, का व्यापक असर दिखने लगा है। प्रेरित होकर लोगों ने ताल-पोखरों को संरक्षित करने और भीषण गर्मी में पोखरों में पानी की व्यवस्था करने के लिए आगे बढ़े हैं। गोला ब्लाक के डाड़ी गाव के युवकों ने सोमवार को एक पोखरे में पानी भरा और गाव के बाकी पोखरों की सफाई कर पानी भरने का संकल्प लिया। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि पवन सिंह के नेतृत्व में ग... और पढ़ें »

  • कार्य पूरे न होने के बहाने न बनाएं: कमिश्नर

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:47 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर: मंडलायुक्त पी. गुरुप्रसाद ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि कार्यो को पूरा करने में तत्परता बरतें। किसी भी कार्य के पूरा न होने पर बहाने न बनाएं बल्कि उसके समाधान का प्रयास करें। समस्या हो तो लिखित रूप से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराएं। मंडलायुक्त सोमवार को आयुक्त सभागार में सासद निधि से हो रहे निर्माण कायरें की समीक्षा कर रहे थे। मंडलायुक्त ने बैठक में अनुपस्थित रहने... और पढ़ें »

  • मनरेगा के पोखरे, नहीं उतरे खरे

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:46 AM (IST)

    गोरखपुर: भूगर्भ जल का स्तर बनाए रखने में सहायक परंपरागत जल स्रोतों ताल, पोखरे और कुंओं को संरक्षित करने उनका जीर्णोद्धार करने की योजनाएं पिछले कई वर्षो से चलती आ रही हैं। इन योजनाओं में से एक मनरेगा के माडल पोखरों के निर्माण-जीर्णोद्धार का सरकारी फरमान जारी हुआ तो लगा ताल-पोखरों को जीवनदान मिल जाएगा। इस पर करोड़ों खर्च भी किए गए, बावजूद इसके गांवों में दम तोड़ते पोखरे सरकारी दावों की हकीकत बयां कर र... और पढ़ें »

  • बिना टीटीई के ही दौड़ी लखनऊ-छपरा एक्सप्रेस

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:42 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर : विभागीय उदासीनता के चलते रेल यात्रियों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही। लखनऊ से छपरा जाने वाली एक्सप्रेस तो बिना टीटीई (चल टिकट परीक्षक) की ही दौड़ गई। रास्ते में आरएसी और वेटिंग टिकट वालों को परेशानी हुई। आरक्षित बोगियों में अधिकतर यात्री आपस में ही उलझ गए। कुछ यात्रियों को अधिकृत रेलकर्मी नहीं मिला तो कोच कंडक्टर की पिटाई कर अपना गुस्सा उतारा। मामला 30 अप्रैल का... और पढ़ें »

  • आजम की होर्डिग के लिए रोक दी ट्रैफिक

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:41 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर: सोमवारीय जाम से जूझ रहे राहगीरों की मुसीबत और बढ़ गयी जब नगर विकास मंत्री आजम खां की होर्डिग के लिए ट्रैफिक रोक दी गयी। जो काम रात में होना चाहिए, उसे दिन में करने से यह दिक्कत सामने आयी। सोमवार को इसी चक्कर में छात्रसंघ चौराहे पर नगर निगम द्वारा ट्रैफिक रोक दिए जाने से लोगों को भारी दिक्कत हुई। मंत्री के आगमन का खौफ नगर निगम अधिकारियों के चेहरे पर पूरी तरह छाया हुआ है... और पढ़ें »

  • बहुत दिनों बाद सुहानी हुई सुबह

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:41 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर: बहुत दिनों बाद सुबह सुहानी हुई। अप्रैल भर तो तल्ख सूरज सीधे दिन का अहसास कराता रहा। सुबह से ही आसमान में बादल छाए थे। पूरब से आने वाली नम हवाएं अच्छी लग रही थीं। हालांकि दोपहर के बाद कुछ उमस बढ़ी। हवा भी तेज हुई पर हवा में बढ़ी नमी (69-39 फीसद) के नाते उसमें लू जैसी लपट नहीं थी। अधिकतम तापमान रहा, क्रमश: 37 डिग्री सेल्सियस (डिसे)। अप्रैल में सिर्फ चार दिन ऐसे थे जब ताप... और पढ़ें »

  • पीडि़ता के मुकरने के बावजूद दोबारा दर्ज हुआ दुष्कर्म का मुकदमा

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:40 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर कैंपियरगंज पुलिस ने सोमवार को क्षेत्र के राकेश उर्फ मन्नू पर अपने ही गांव की युवती से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज किया है। आठ माह पहले भी राकेश के खिलाफ उसी युवती से दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज हुआ था, लेकिन कोर्ट में युवती ने बयान में दुष्कर्म की घटना से इन्कार कर दिया था। दूसरी बार मुकदमा दर्ज होने से पहले थाने में हुई पंचायत में भी युवती ने अपने साथ किसी प्र... और पढ़ें »

  • पूर्व विधायक के घर हर्ष फाय¨रग में युवक घायल

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:39 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर गुलरिहा क्षेत्र में एक पूर्व विधायक के घर बहू भोज में हुई हर्ष फाय¨रग के दौरान गोली लगने से समारोह में शामिल युवक घायल हो गया। दो दिन पहले हुई घटना की सोमवार को जानकारी होने पर सक्रिय हुई छानबीन में जुटी है। हालांकि थानेदार ने आधिकारिक तौर पर घटना की पुष्टि नहीं की है लेकिन थाने से जुड़े सूत्रों ने मामले की छानबीन शुरू होने का दावा किया है। पूर्व विधायक के घर तीस अपै्रल ... और पढ़ें »

  • सीएम ने पार्टी नेताओं से कहा- मेहनत करिए

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:39 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गोरखपुर: सोमवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव गोरखपुर होते बलिया गए। राजकीय वायुयान से गोरखपुर एयरपोर्ट पर सुबह 9.40 बजे उतरे और वहां मौजूद पार्टी पदाधिकारियों से कुशलक्षेम पूछा। उन्हें संगठन की मजबूती के लिए मेहनत करने, जनता के बीच रहने का निर्देश दिया। पांच मिनट एयरपोर्ट पर ठहरने के बाद मुख्यमंत्री हेलीकाप्टर से बलिया के लिए रवाना हो गए। एयरपोर्ट पर एमएलसी सनी यादव, जिला पंचायत अ... और पढ़ें »

(News from Gorakhpur-city, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें