1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोंडा

छोटे से छोटा मामला दर्ज करें थानेदार : आइजी

गोंडा : पुलिस महानिरीक्षक गोरखपुर जोन अमिताभ यश ने कहा कि छोटे से छोटा मामला भी दर्ज किया जाए। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं है। घटनाओं के खुलासे में ध्यान रखा जाए कि कही निर्दोष व्यक्ति जेल न चला जाए। इसलिए पूरी तहकीकात के बाद ही खुलासा किया जाए। यह बात शनिवार को पुलिस लाइन मनोरंजन कक्ष में अपराध समीक्षा बैठक में मौजूद पुलिस अधिकारियों से कही। उन्होंने दस वर्ष में हुए अपराधों का रजि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 11:47 PM (IST)
        

डीएसओ बोले, लोड दो वरना दर्ज करा दूंगा मुकदमा

गोंडा : रसोई गैस की किल्लत से उपभोक्ता जूझ रहे हैं। करीब एक लाख 82 हजार उपभोक्ताओं की समस्याओं को दैनिक जागरण ने जिला पूर्ति अधिकारी विमल शुक्ल को बताया। इस पर डीएसओ ने पेट्रोलियम अधिकारियों से संपर्क किया। गैस एजेंसियों का दर्द बताया। 40 लोड का इंतजाम जल्द कराने को कहा। ऐसा न करने पर मुकदमा दर्ज कराने की चेतावनी दी। डीएसओ ने अपना रोना भी रोया। कहा कि पेट्रोलियम अधिकारी उन लोगों को कोई डाटा मुहैय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 11:46 PM (IST)
        

हुजूर, जरा एलपीजी कालाबाजारी भी देखिए

गोंडा : गैस किल्लत पर सबसे पहले तो डीएसओ विमल शुक्ल का रोना सुनिये। कहते हैं हमारा काम सिर्फ कालाबाजारी रोकना है। उनकी बात को यहीं पर विराम देकर आपको उनके आफिस के बगल की एक दुकान का हाल बताते हैं। चाट पकौड़ी के लिए लंबी लाइन लगती है। दिन भर धड़ल्ले से 14 किलो वाले सिलेंडर से एलपीजी फुंकती रहती है। नीली बत्तियां भी यहां से दिन भर गुजरती हैं, मगर जनता को दर्द देने वाले ब्लैकियों का यह कारनामा हाकिमों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 11:45 PM (IST)
        

सचिव तक पहुंचा शिक्षामित्रों के समायोजन का मामला

गोंडा: शिक्षामित्रों के समायोजन में पदों की कमी का मामला सामने आने के बाद शिक्षा विभाग ने इसकी रिपोर्ट बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव को भेजी है। साथ ही इस मामले की जानकारी प्रदेश के बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री योगेश प्रताप ¨सह व शिक्षा निदेशक को दी गई है। वहीं पर शिक्षामित्र संघ के नेताओं ने बीएसए से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपा। दैनिक जागरण ने 18 अप्रैल के अंक में बगैर पद शिक्षामित्र कैसे बनेंगे गुरुजी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 11:44 PM (IST)
        

अन्नदाताओं की जान पर भारी सरकारी बंदिश

गोंडा : जिले में सदमे के कारण तीन किसानों की मौत होने के बाद भी प्रशासन इसे सामान्य मौत मान रहा है। जिसके कारण अभी तक मृतकों के परिवारों को कोई भी सहायता नहीं मिल पाई है। वैसे एडीएम इन किसानों के परिजनों को सहायता दिलाने के लिए मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष में प्रस्ताव भेजने की बात कह रहे हैं। तरबगंज तहसील के बेलसर निवासी 50 वर्षीय होली प्रसाद की मंगलवार को मौत हो गई। परिजनों के मुताबिक बटाई के खेत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 11:42 PM (IST)
        

अब बटन दबाते ही खुलेगा 'ज्ञान' का खजाना

गोंडा: खेतों में कब किन फसलों की बुवाई की जाय, इसके लिए क्या तैयारी करनी चाहिए। यह जानने के लिए किसानों को अब भटकना नहीं पड़ेगा, किसान ये जानकारी अब पल भर में पा सकेंगे। इसके लिए किसानों को कृषि विभाग के कार्यालय में जाकर इन्फार्मेशन क्योस्क मशीन की बटन दबानी होगी। पारदर्शी किसान सेवा योजना के तहत गोंडा समेत सभी जिलों में मशीन की स्थापना करायी जायेगी। संबंधित फर्म ने इन्फार्मेशन क्योस्क मशीन की आपू... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 11:39 PM (IST)
        

सरयू ने शुरू की कटान, सात घर समाए

गोंडा : मौसम की मार झेल रहे लोगों के सामने अब नदियों ने मुश्किल पैदा कर दी है। शनिवार को जैतपुर माझा के गंगूपुरवा गांव में सरयू नदी की शुरू हुई तेज कटान ने यहां पर रह रहे लोगों की ¨चता बढ़ा दी है। यहां पर कटान की जद में आकर सात घर समा गए हैं, जबकि आधा दर्जन घर कटान के मुहाने पर है। तहसीलदार ने कटान स्थल का जायजा लेकर सहायता का भरोसा दिलाया है। तरबगंज तहसील के जैतपुर मांझा के मजरा गंगूपुरवा में अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 11:37 PM (IST)
        

गैस के लिए जग रही जनता, सो रहे हाकिम

गोंडा : उपभोक्ताओं को घरेलू गैस मुहैया कराने का अधिकारी भले ही दावा क्यों न कर रहे हों, लेकिन एजेंसी संचालकों की मनमानी से उपभोक्ताओं को रसोई गैस नहीं मिल पा रही है। घंटों लाइन लगाने के बाद उन्हें बैरंग वापस लौटना पड़ रहा है। यही नहीं, जिन उपभोक्ताओं को रसोई गैस मिल भी रही है, उनसे निर्धारित दर से सात रुपये अधिक वसूल किए जा रहे हैं। उधर, सहालग के चलते रसोई गैस की कालाबाजारी चरम पर पहुंच गई है। एक ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 11:44 PM (IST)
        

तदर्थ शिक्षकों के विनियमतीकरण पर होगा सरकार का घेराव

गोंडा: गोरखपुर फैजाबाद खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के शिक्षक विधायक ध्रुव कुमार त्रिपाठी ने साफ कहा है कि सरकार अगर अभी तक नियुक्त तदर्थ शिक्षकों का विनियमतीकरण नहीं करती है तो आर पार की लड़ाई लड़ी जाएगी। विधान परिषद में इस मुद्दे पर सरकार का घेराव किया जाएगा। शुक्रवार को शिक्षक विधायक ने शहीदे आजम भगत ¨सह इंका, राजकीय इंका व जिगर मेमोरियल इंका का भ्रमण कर परीक्षकों से समस्याओं की जानकारी हासिल क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 11:43 PM (IST)
        

जंगल सुरक्षा के लिए होमगार्ड तैनाती को हरी झंडी

गोंडा: भारत नेपाल सीमा पर जंगल सुरक्षा के लिए होमगार्ड तैनाती को हरी झंडी प्रमुख वन संरक्षक ने शुक्रवार को दे दिया। इसके लिए लिए छह लाख 48 हजार की वित्तीय स्वीकृति मिल गई है। सोमवार से इन होमगार्ड की तैनाती की जानी है। इसके लिए एक पत्र जिला होमगार्ड कमांडेंट को भेज दिया गया है। वन विभाग में दस साल से वन रक्षक व वन दरोगा की भर्ती न होने से बहराइच नेपाल सीमा पर जंगल की सुरक्षा खतरे में पड़ गई। इस ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 11:42 PM (IST)
        

बगैर पद शिक्षामित्र कैसे बनें गुरुजी

गोंडा: शिक्षामित्रों के सहायक अध्यापक पद के समायोजन में अब पदों को लेकर अफसर उलझ गए हैं। दूसरे चरण में 1887 शिक्षामित्रों की काउंसि¨लग इन दिनों विभाग करा रहा है, जबकि यहां पर उसके पास सिर्फ 473 सीटें ही शेष बची है। विभागीय अधिकारी परेशान है कि अब काउंसि¨लग कराने वाले शिक्षामित्रों का समायोजन किस आधार पर करके उन्हें सहायक अध्यापक बनाया जाय। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि शासन स्तर पर मामला संज्ञा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 11:40 PM (IST)
        

जनजाति के कार्मिकों का पदावनत आदेश वापस ले सरकार

गोंडा : आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की बैठक शुक्रवार को ¨सचाई विभाग डाक बंगले में हुई। बैठक में विभिन्न समस्याओं पर चर्चा करते हुए उसके निस्तारण की आवाज उठाई गई। आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष इंजीनियर आरपी ¨सह ने कहा कि सरकार ने 30 मार्च 2015 को वर्ष 1997 से प्रोन्नति पाए अनुसूचित जाति एवं जनजाति वर्ग के कार्मिकों को पदावनत का आदेश जारी करके हम सबके ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 11:39 PM (IST)
        

समाजवादी ¨चतक थे पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर

गोंडा : शुक्रवार को पूरे जिले में कार्यक्रमों का आयोजन कर पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की जयंती मनाई गई। कहीं उनके पदचिन्हों पर चलने का संकल्प लिया गया तो कहीं गोष्ठी करके उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला गया। शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की 89वीं जयंती पर समाजवादी पार्टी ने ¨सचाई विभाग डाक बंगले में कार्यक्रम का आयोजन किया। यहां सपाईयों ने उनके चित्र पर माल्यार्पण किया और ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 11:38 PM (IST)
        

अवैध शराब के खिलाफ आधी आबादी का हल्लाबोल

गोंडा: अवैध शराब के कारोबार के खिलाफ आखिरकार आधी आबादी ने मोर्चा खोल दिया है। शुक्रवार को आधी आबादी ने पुलिस कर्मियों के साथ धानेपुर थाना क्षेत्र के सीर बनकट व पहड़वा गांव में अवैध शराब की भट्टियों पर हमला बोला। महिलाओं ने यहां पर अवैध शराब की भट्टियों को तोड़ने के साथ ही 50 लीटर शराब भी बरामद की है। यहां पर पांच ¨क्वटल लहन के साथ तीन आरोपियों को पकड़ा गया है। साथ ही अवैध शराब के खिलाफ पुलिस ने अभिय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 11:37 PM (IST)
        

चावल गबन मामले में आरोपी राइस मिल मालिक को जेल

गोंडा : 15 लाख रुपए का चावल गबन करने के मामले में पुलिस ने गुरुवार को राइस मिल मालिक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। आवश्यक वस्तु निगम जिला प्रबंधक ने आरोपी के खिलाफ 11 माह पहले गबन का मुकदमा दर्ज कराया था। आवश्यक वस्तु निगम ने समर्थन मूल्य योजना के तहत किसानों से धान खरीद की थी। धान खरीद कर राइस मिल मालिक अनूप कुमार रस्तोगी निवासी जवाहिरनगर थाना इटियाथोक को दिया था। लेकिन मिल मालिक ने चावल भारतीय ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 12:09 AM (IST)
        

यूपी के पहलवानों की टीम में नंदिनी का जलवा

गोंडा: मई महीने में झारखंड के रांची शहर में होने वाली राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप के लिए गुरुवार को यूपी की कुश्ती टीम में नंदिनी नगर के 24 पहलवानों के साथ ही 30 पहलवानों को शामिल किया गया है। साथ ही तीन दिवसीय उप्र जूनियर एवं सब जूनियर कुश्ती चैंपियनशिप में ओवर आल चैंपियन का खिताब नंदिनी नगर को मिला। तीन दिवसीय उप्र जूनियर एवं सब जूनियर कुश्ती के खिलाड़ियों की चैंपियनशिप नंदिनी नगर में हुई। जिस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 12:09 AM (IST)
        

तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश

गोंडा: गुरुवार की शाम तेज हवाओं के साथ हुई मूसलाधार बारिश ने किसानों की कमर ही तोड़ कर रख दी। बारिश से गेहूं, अरहर व तंबाकू की फसलों को नुकसान हुआ है। तेज हवाओं के चलने से दर्जनों पेड़ धराशाई हो गए। गेहूं के बोझ व खेतों में कटी पड़ी गेहूं की फसलें हवाओं के झोकों में उड़ गए। करीब एक घंटे हुई मसूलाधार बारिश से शहर की गलियां जलमग्न हो गईं। सड़कों पर जाम लग गया। बिजली गुल होने से करीब दो घंटे लोग अंधेरे म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 12:09 AM (IST)
        

मंडल के 120 स्कूलों में मार्च में नहीं बना एमडीएम

गोंडा: बीते मार्च माह में देवीपाटन मंडल के चारों जिलों के 120 स्कूलों में तीन दिन से अधिक भोजन न बनने का मामला आया है। जिससे यहां पर पढ़ने वाले बच्चों को भूखे पेट वापस लौटना पड़ा। इस पर नाराजगी जताते हुए आयुक्त ने शिकंजा कस दिया है। जिस स्कूल में शिक्षक की गल्ती हो, वहां पर शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की जाय। जहां पर प्रधान असहयोग कर रहे हैं, वहां प्रधान के खिलाफ कार्रवाई की जाय। अनाज उठाने के बाद भी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 12:09 AM (IST)
        

प्रदेश सरकार किसानों को नहीं दिला पा रही गन्ना का भुगतान

गोंडा : प्रदेश सरकार किसानों को गन्ना मूल्य का भुगतान नहीं करवा पा रही है। किसान भुगतान पाने के लिए बैंकों का चक्कर काट रहे हैं। शादी समारोह के लिए किसान कर्ज लेने को विवश हैं। लेकिन उसे अपना ही पैसा नहीं मिल पा रहा है। यह बात कटरा बाजार के कस्बा पहाड़ापुर में आयोजित पदयात्रा के दौरान के कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉ.बीएल चौबे ने कही। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार भूमि अधिग्रहण बिल लागू कराने के लिए जी त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 12:09 AM (IST)
        

अन्नदाता की किस्मत संवारेगा संकर धान

गोंडा: खरीफ की बोआई में किसानों को राहत देने के लिए कृषि विभाग संकर धान का बीज सब्सिडी पर मुहैया करायेगा। देवीपाटन मंडल के चारों जिलों में 8400 ¨क्वटल बीज का वितरण होगा। बीज के लिए किसान 26 अप्रैल तक ऑनलाइन बु¨कग करा सकते हैं। इसके बाद पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर बीज मिलेगा। संयुक्त कृषि निदेशक ने चारों जिलों के उप निदेशक को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये हैं। खरीफ की मुख्य फसल माने जाने वाले... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 12:09 AM (IST)
        
(News from Gonda, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें