Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 02,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोंडा

तीसरे दिन भी नहीं हुआ कॉपियों का मूल्यांकन

गोंडा: यूपी बोर्ड की कापियों का मूल्यांकन तीसरे दिन भी शुरू नहीं हो सका। शिक्षक संगठनों ने तीनों मूल्यांकन केंद्रों पर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने गोंडा-लखनऊ मार्ग भी जाम किया। शिक्षक नेताओं ने साफ कहा है कि जब तक उनकी मांगों का हल नहीं निकलता है, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। इधर जिला विद्यालय निरीक्षक ने तीनों मूल्यांकन केंद्रों का जायजा लेकर परीक्षकों के साथ बैठक किया। बुधवार क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 11:37 PM (IST)
        

रेलकर्मियों ने निकाला मशाल जुलूस

गोंडा : बुधवार को रेल कर्मियों ने समस्याओं को लेकर मशाल जुलूस निकाला। बाद में कर्मचारियों ने बैठक कर समस्याओं पर चर्चा की। पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ के तीनों शाखाओं के पदाधिकारियों व कर्मचारियों की संयुक्त बैठक हुई। इसमें नई पेंशन योजना, महंगाई भत्ता का मूल वेतन में समायोजन, महंगाई भत्ता की घोषणा न होने, रेलवे आवासों की दुर्दशा, आवासों के मरम्मत के प्रति रेलवे प्रशासन की ढुलमुल नीति, आवासों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 11:36 PM (IST)
        

नई उम्मीदों व नए सपनों के साथ नया सत्र शुरू

गोंडा: नये सत्र के पहले दिन बच्चों के चेहरे पर आज खुशी झलक रही थी। कुछ को नये यूनिफार्म की खुशी थी, तो कुछ को नये बैग व वाटर बॉटल को दिखाने की चाह दिखी। इन सबके बीच नई उम्मीदों, नई राहों व नये सपनों को लेकर बुधवार को नवीन शिक्षा सत्र का शुभारंभ हुआ। नये सत्र को लेकर स्कूल से लेकर घरों तक में चहल पहल रही। जहां अभिभावक बच्चों को तैयार करके समय से स्कूल पहुंचाने को फिक्रमंद दिखे, वहीं पुराने साथियों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 11:35 PM (IST)
        

अधिकारियों के मुख्यालय छोड़ने पर रोक

गोंडा : सभी विभागीय अधिकारी अपने-अपने विभागों की वर्ष 2014-15 की प्रगति रिपोर्ट 4 अप्रैल तक प्रत्येक दशा में उपलब्ध करा दें। डाटा फी¨डग 7 अप्रैल तक हर हाल में सुनिश्चित की जाय। ऐसा न करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगाी। रिपोर्ट उपलब्ध कराए बिना कोई भी अधिकारी मुख्यालय न छोड़ें। यह चेतावनी जिलाधिकारी अजय कुमार उपाध्याय ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित विकास कार्यक्रमों क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 11:34 PM (IST)
        

अपनों ने ही लगा दिया 50 लाख का चूना

गोंडा : क्रय एजेंसियों की लापरवाही से सरकार को करीब 50 लाख रुपये का चूना लग गया। क्रय एजेंसियों के पास कोई पावती रसीद नहीं मिल पा रही है। इससे मिलर्स से सरकारी चावल नहीं जमा कराया जा सका। शासन से जिम्मेदार क्रय एजेंसियों के प्रबंधकों के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति की गई, लेकिन इन अधिकारियों पर शासन स्तर से कोई कार्रवाई नहीं हुई है। उच्चाधिकारी इन अधिकारियों पर देर सबेर शासन स्तर से कार्रवाई की बात... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 11:31 PM (IST)
        

लक्ष्य घटा, बढ़ीं चुनौतियां

गोंडा : धान खरीद में फिसड्डी रहने के बाद अब अधिकारी दो अप्रैल से शुरू होने वाले गेहूं खरीद में कोई लापरवाही बरतने के मूड में नहीं है। उधर सरकार ने गेहूं खरीद का लक्ष्य घटा कर अधिकारियों की मुसीबतें बढ़ा दी हैं। शासन ने दिए गए लक्ष्य को हर हालत में हासिल करने का निर्देश दिए हैं। मूल्य समर्थन योजना के तहत मंडल के चारों जिलों में दो अप्रैल से 30 जून तक गेहूं खरीद की जानी है। शासन ने गेहूं खरीद के ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 11:30 PM (IST)
        

15 करोड़ से संवरेगा पंडरीकृपाल

गोंडा : सरकार द्वारा संचालित विभिन्न लाभकारी योजनाओं का लाभ ग्रामीणों तक पहुंचना चाहिए। इसके लिए हमें एकजुट होकर ईमानदारी से कार्य करने की आवश्यकता है। यह बात बुधवार को पंडरीकृपाल ब्लाक परिसर में आयोजित वर्ष 2015-16 की कार्ययोजना की बैठक में उपस्थित ग्राम प्रधानों व क्षेत्र पंचायत सदस्यों को संबोधित करते हुए ब्लाक प्रमुख राजीव कुमार बिट्टू ¨सह ने कही। वर्ष 2015-16 में ग्राम पंचायतों में कराए जाने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 11:28 PM (IST)
        

विधवा से दुष्कर्म, चेहरे पर चाकुओं से वार

गोंडा : मंगलवार की रात द¨रदों ने एक विधवा महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। यही नहीं, उसका चेहरा बिगाड़ने के लिए चाकुओं से वार किया। इससे महिला गंभीर रूप से घायल हो गई है। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना में ससुर की तहरीर पर दो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। मामला स्थानीय थाना क्षेत्र के अचलपुर गांव का है। गांव निवासी एक व्यक्ति तहरीर में कहा कि उसके बेटे की चार वर्ष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 11:28 PM (IST)
        

शिक्षकों ने मूल्यांकन बहिष्कार कर लगाया जाम

गोंडा: यूपी बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का दूसरा दिन हंगामे की भेंट चढ़ गया। शिक्षक संगठनों ने मूल्यांकन केंद्रों पर एकजुट होकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने गोंडा-लखनऊ मार्ग जाम कर विरोध जताया। प्रदर्शनकारी शिक्षकों का कहना है कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाएंगी तब तक आंदोलन जारी रहेगा। यूपी बोर्ड की कापियों का मूल्यांकन सोमवार से प्रारंभ होना था। दूसरे दिन भी राजकीय इंका, शहीदे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:20 AM (IST)
        

बलरामपुर में सभी पर्चे वैध, उतरौला में दो खारिज

बलरामपुर : 12 पद के सापेक्ष 30 लोगों ने गन्ना संचालक पद पर नामांकन किया था। सभी वैद्य मिले। तुलसीपुर में 12 के सापेक्ष 32 पर्चे ने गन्ना संचालक पद पर नामांकन किया था। सभी वैद्य मिले। बुधवार को नामांकन पत्र वापस लिए जा सकेंगे। उतरौला संवादसूत्र के अनुसार गन्ना समिति के संचालक के चुनाव में दो नामांकन पत्र खारिज होने के बाद अब 14 प्रत्याशी मैदान में रह गए है। गुमड़ी क्षेत्र से निजामुद्दीन तथा अक्सी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:10 AM (IST)
        

पाइल सेतु धंसा, मुश्किल में 28 हजार आबादी

गोंडा : घाघरा से निकले सोतिया नाले पर मांझा क्षेत्र के लोगों के आवागमन की समस्या को बेहतर बनाने के लिए पिछले साल विजयगंज गांव के पास बनाया गया पाइल सेतु बीच में धंस गया। जिससे इस पुल से होकर गुजरने वाली करीब 28 हजार की आबादी की मुश्किलें बढ़ गई है। ग्रामीण जान जोखिम में डालकर यात्रा करने को मजबूर है। स्थानीय लोगों ने प्रशासन से इस समस्या पर तत्काल कार्रवाई की मांग की है। चरसड़ी-बहुअन मदार मांझा म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:09 AM (IST)
        

बंटे रिजल्ट, दिखीं तैयारियों की आहट

गोंडा: स्थान- कचहरी रोड स्थित एक प्ले स्कूल, समय - अपराह्न एक बजे। मंगलवार को यहां पर अभिभावकों की भीड़ थी। कोई बुधवार से शुरू हो रहे नए सत्र को लेकर स्कूल के समय के बारे में जानकारी कर रहा था, तो कोई अन्य जानकारी जुटा रहा था। यही हाल रानीपुरवा के परिषदीय स्कूल में भी रहा। यहां भी शिक्षक नए सत्र की तैयारी में जुटे रहे। तैयारियों के बीच जिले में नवीन शिक्षा सत्र बुधवार से शुरू हो रहा है। कई स्कूलों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:07 AM (IST)
        

स्वास्थ्य व शिक्षा विभाग नहीं खर्च कर पाया 21 करोड़

गोंडा: वित्तीय वर्ष के आखिरी दिन सरकारी कार्यालयों में खासी चहल पहल रही। कहीं पर विभिन्न कार्यक्रमों के बकाये बिलों को निपटाने की होड़ रही, तो कहीं पर नये वित्तीय सत्र को लेकर योजना तैयार की गई। कोषागार में भी सुबह से ही चहल पहल देखने को मिली। वैसे स्वास्थ्य व शिक्षा विभाग 21 करोड़ रुपए का बजट नहीं खर्च कर पाया है, जिसे वापस किये जाने की तैयारी की जा रही है। वित्तीय वर्ष के अंतिम दिन मंगलवार की सु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:05 AM (IST)
        

बिजली न पानी, मॉडल स्कूल की यही कहानी

गोंडा: आज का दिन खास है। शिक्षा है अनमोल रतन.. के संकल्प को लेकर नया शिक्षा सत्र शुरू हो रहा है। राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत जिले के कंसापुर में तीन करोड़ रुपये की लागत से मॉडल स्कूल का भवन तैयार हो गया है। यहां पर नए शिक्षा सत्र से शिक्षण कार्य शुरू होना है। बावजूद, तस्वीर अभी साफ नहीं है। यहां पर अभी तक शिक्षण कार्य के लिए न तो स्टाफ की तैनाती हो सकी है, न ही फर्नीचर व अन्य संसाधन। यह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:01 AM (IST)
        

अवैध लकड़ी आने में डिप्टी रेंजर निलंबित

गोंडा: जंगल की बीट खाली होने का फायदा उठाकर वन माफिया अवैध कटान कर गोंडा के रास्ते से इमारती लकड़ी बाहर भिजवा रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में जांच के बाद वन संरक्षक देवीपाटन मंडल ने सोमवार को ट्रक की निकासी कराने वाले डिप्टी रेंजर को निलंबित कर दिया। इसके विरोध में फारेस्टर एसोसिएशन ने आपत्ति दर्ज कराई है। इससे पहले नवंबर माह में एक ट्रक सागौन की लकड़ी बहराइच से जाते समय टिकरी में पकड़ी गई थी। करोड़ों क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:00 AM (IST)
        

शीघ्र पूरा होगा एक हजार लोगों के आशियाने का सपना

गोंडा : शहर के लोगों को सुनियोजित विकसित कालोनी का तोहफा मिलने जा रहा है। इससे एक हजार लोगों के आशियाने का सपना पूरा होने जा रहा है। जिला सहकारी विकास संघ की जमीन पर इस सपने को पूरा करने में आवास विकास परिषद जुट गया है। रास्ते पर अतिक्रमण का पेच है जिसके लिए शासन स्तर पर डीएम को कब्जा हटवाने के लिए कहा गया है। इसी क्रम में एडीएम ने एसडीएम को कब्जा मुक्त कराने का फरमान जारी कर दिया है। शहर में आव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 11:59 PM (IST)
        

माधवराज अध्यक्ष व रहस्य बिहारी मंत्री निर्वाचित

गोंडा: मंगलवार को बार एसोसिएशन का चुनाव गहमा-गहमी के बीच संपन्न हुआ, जिसमें अध्यक्ष माधवराज मिश्र व मंत्री रहस्य बिहारी मिश्र चुने गये। कोषाध्यक्ष कृष्ण मुरारी मिश्र चुने गये। संयुक्त मंत्री सुरेश कुमार मिश्र बने। सुबह दस बजे से कलेक्ट्रेट परिसर स्थित बार एसोसिएशन कक्ष में कड़ी सुरक्षा में मतदान शुरू हुआ। 1600 मतदाताओं के मतदान के लिए प्रशासन ने क्यूआरटी तैनात किया। नगर कोतवाल शिवपति ¨सह के अलाव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 11:50 PM (IST)
        

पहले दिन नहीं खुले कापियों के बंडल

गोंडा: दृश्य एक स्थान- शहीदे आजम भगत ¨सह इंटर कॉलेज, समय- पूर्वाह्न 11 बजे। हल्की बूंदाबांदी के बीच यहां पर मूल्यांकन के लिए आने वाले परीक्षक उपस्थिति दर्ज करा रहे थे। परीक्षक सिर्फ अपनी हाजिरी लगा रहे थे। परीक्षक उपनियंत्रक एसएन चतुर्वेदी के पास समस्या लेकर आये हुए थे। दरअसल, वह जिस विषय के परीक्षक बनाये गये थे, उससे इतर विषयों का परीक्षक उन्हें नियुक्त कर दिया गया था। वहीं पर शिक्षक संगठनों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:13 PM (IST)
        

बारिश से तबाह रबी की फसल

गोंडा/बभनजोत: बेमौसम बारिश ने किसानों की कमर तोड़कर रख दी है। मार्च में तेज हवाओं के साथ तीसरी बार हुई बारिश ने रबी की गेहूं को तबाह कर दिया है। खेतों में जलभराव होने से कटी पड़ी फसलों के सड़ने की आशंका बढ़ गई है। जिले में रबी के तहत 1.88 लाख हेक्टेयर में बुवाई की गई थी, जिसमें सबसे अधिक गेहूं की बुवाई हुई थी। सोमवार को मनकापुर तहसील के बभनजोत ब्लाक में बारिश से सबसे ज्यादा तबाही हुई है। तेज हवाओं ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:08 PM (IST)
        

बहराइच के जिला गन्ना अधिकारी से जवाब तलब

गोंडा : गन्ना किसानों के भुगतान में शिथिलता बरतने पर बहराइच के जिला गन्ना अधिकारी से जवाब तलब करते हुए 15 अप्रैल तक गन्ना मूल्य का एक-एक पाई भुगतान करके रिपोर्ट मांगी गई है। साथ ही संयुक्त गन्ना आयुक्त को जनपद वार गन्ना भुगतान की समीक्षा कर सभी जिलों में शत-प्रतिशत गन्ना किसानों का भुगतान सुनिश्चित कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। सोमवार को जिला पंचायत सभागार में कृषि एवं गन्ना विभाग की समीक्षा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:04 PM (IST)
        
(News from Gonda, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें