Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोंडा

प्लेटफार्म से पकड़ा गया अनाधिकृत नीर

catched the duplicacy of water

गोंडा : बुधवार को अधिकारियों के निरीक्षण में प्लेटफार्म नंबर एक पर 80 बोतल पानी बरामद हुआ। अधिकारियों ने इसे अनाधिकृत बताते हुए पानी की बोतलों को पुलिस के सुपुर्दगी में दे दिया। क्षेत्रीय प्रबंधक नरेंद्र नाथ, स्टेशन अधीक्षक एएन मिश्र व काजी शबकत हुसैन ने गोंडा जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान खाद्य स्टालों को देखा। अधिकारियों ने बिक्री के लिए रखे हुए पानी के ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 11:22 PM (IST)
        

अधिवक्ताओं ने की कार्रवाई की मांग

ptotest of advocates

गोंडा : बुधवार को 15वें दिन भी अधिवक्ताओं का प्रदर्शन जारी रहा। अधिवक्ता कलेक्ट्रेट परिसर से नारेबाजी करते हुए दीवानी न्यायालय परिसर पहुंचे। अधिवक्ताओं ने सभा कर दोनों अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पूर्व कार्यक्रम के अनुसार पूर्व अध्यक्ष गोकरन नाथ पांडेय, संगम लाल सिंह, बसंत शुक्ल, राजेश मिश्र, कौशल किशोर पांडेय, माधवराज मिश्र, रामबुझारत दूबे, रामकृपाल शुक्ल, इंद्रजीत सिंह, इन्द्रमणि ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 11:19 PM (IST)
        

याचिकाकर्ता ने पुलिस प्रशासन पर बोला हमला

गोंडा: अवैध बालू खनन को लेकर उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दाखिल करने वाले विजय कुमार पासवान ने बुधवार को पुलिस प्रशासन पर हमला बोला। उसने पत्रकार वार्ता करके बालपुर पुलिस चौकी पर तैनात कर्मियों पर जबरदस्ती रोककर वाहन की तलाशी लेने व अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया है। साथ ही उसने अपनी हत्या होने या फिर फर्जी मुकदमे में फंसाने की आशंका जताई है। बुधवार की दोपहर शहर के एक होटल में पत्रकारों से व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 10:54 PM (IST)
        

16 खंड शिक्षा अधिकारियों को नोटिस

गोंडा: साक्षर भारत मिशन में ग्राम पंचायत पर तैनात होने वाले प्रेरक के चयन में लापरवाही भारी पड़ रही है। इनके चयन से संबंधित पत्रावलियां खंड शिक्षा अधिकारी स्तर पर लटकी हुई है। जिस पर अब जिलाधिकारी ने सख्त रुख अपनाया है। जिलाधिकारी ने सभी 16 खंड शिक्षा अधिकारियों को नोटिस जारी किया है। जिसमें आख्या के साथ पत्रावली अति शीघ्र उपलब्ध कराने को कहा गया है। साक्षर भारत मिशन के तहत जिले की 1054 ग्राम पंच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 10:51 PM (IST)
        

पूर्व डीजीपी की पत्‍‌नी के खिलाफ मुकदमा

गोंडा : जेसीबी से मकान गिरवाने के मामले में पूर्व डीजीपी यशपाल सिंह की पत्नी व पूर्व विधायक गीता सिंह के खिलाफ नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामला नगर कोतवाली क्षेत्र के सिविल लाइन परेड ग्राउंड के बगल स्थित जमीन का है। मंगलवार की देर रात श्रीमती पत्नी भज्जन ने दी गई तहरीर में कहा कि परेड ग्राउंड के बगल उसकी जमीन है। उस जमीन पर उसका मकान बना हुआ है। आरोप है कि मंगलवार को पूर्व विध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 10:50 PM (IST)
        

सांसदजी! 10 करोड़ से बदलेंगे विकास की तस्वीर

गोंडा: केंद्र सरकार ने सांसद निधि योजना के तहत नव निर्वाचित सांसदों के लिए पहली किश्त के रूप में ढाई करोड़ रुपये की राशि आवंटित कर दी है। मंडल के चारों सांसदों के खाते में 10 करोड़ रुपये का बजट भेजा गया है। गांवों में विकास में बदहाली को दूर कर लोगों को बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराने के लिए केंद्र सरकार हर साल सांसद निधि योजना के तहत प्रत्येक सांसद को पांच करोड़ रुपये का बजट उपलब्ध कराती है। वित्ती... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 10:48 PM (IST)
        

छठी मईया होईहे सहईया..

religion news

गोंडा: छठी मईया होईहे सहईया, छठ पूजन जाय.. का गीत गुनगुनाते हुए बुधवार की शाम खैरा भवानी मंदिर के पोखरे पर आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। महिलाओं ने एक स्वर में सूर्य को अ‌र्घ्य देते हुए जय हो छठी मैया का गीत गाते हुए पूजन अर्चन किया। यहां पर महिलाओं ने एकत्र होकर संतान की दीर्घायु होने की कामना की। छठ पूजा को लेकर शहर में कई स्थानों पर छठ माता की प्रतिमा भी स्थापित की गयी है। पूर्वाचल के प्रसिद्ध पर्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 10:47 PM (IST)
        

हड़ताल ने रोकी प्रमाणपत्रों की रफ्तार

strike stopped the certificate speed

गोंडा: केस एक - पंतनगर में रह रहे अमित शहर के कॉलेज में पढ़ रहे हैं। उन्हें छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करता है, जिसकी अंतिम तिथि 31 अक्टूबर है। उनके सामने मुश्किल यह है कि करीब एक माह पहले लोकवाणी से उन्होंने आय व निवास प्रमाणपत्र के लिए आवेदन किया, लेकिन अभी तक उन्हें प्रमाणपत्र मिला ही नहीं। ऐसे में वह चक्कर काट रहे हैं। केस दो - मालवीय नगर की कल्पना शहर के एक महिला महाविद्यालय की छात्रा है।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 11:34 PM (IST)
        

अधिवक्ताओं ने नारेबाजी कर निकाला जुलूस

protest of advocates

गोंडा : न्यायिक अधिकारी व उप संचालक चकबंदी के विरोध में 14वें दिन मंगलवार को अधिवक्ताओं की हड़ताल जारी रही। अधिवक्ताओं ने नारेबाजी करते हुए जुलूस निकाला। सभा कर दोनों अधिकारियों के खिलाफ जांच की मांग की। अधिवक्ताओं ने बैठक कर एक नवंबर तक हड़ताल पर रहने का निर्णय लिया है। उधर अधिवक्ताओं के छह सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल को वार्ता के लिए प्रशासनिक न्यायमूर्ति ने 31 अक्टूबर को आमंत्रित किया है। पूर्व नि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 11:32 PM (IST)
        

सूर्य को अ‌र्घ्य के साथ होगा छठ मइया का पूजन

religion news

गोंडा: मनोकामना की पूर्ति के लिए छठ पूजा की शुरुआत के दूसरे दिन महिलाओं ने दिनभर व्रत रखा। शाम को पूजन के बाद मीठा भोजन कर व्रत तोड़ा। बाजार में जगह-जगह छठ पर्व के लिए सामानों को खरीदने में लोग जुटे रहे। वहीं पर पोखरे पर व्यवस्थाएं कर ली गई हैं। छठ पूजा का पर्व वैसे तो सोमवार से ही शुरू हो गया था, जिसके दूसरे दिन मंगलवार को महिलाओं ने पूरे दिन निर्जला व्रत रखा। महिलाओं ने व्रत रखकर सूर्य भगवान की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 11:30 PM (IST)
        

किसानों की समस्याओं को लेकर सौंपा ज्ञापन

protest of farmers

गोंडा:भाकिक्रांयू की तहसील स्तरीय पंचायत तहसील प्रांगण में मंगलवार को आयोजित की गई, जिसकी अध्यक्षता जगन्नाथ सिंह व संचालन सतेंद्र दूबे ने की। पंचायत के मुख्य अतिथि यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र कुमार श्रीवास्तव रहे। प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि किसान ही पूरे देश के लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था करता है। चाहे वह अधिकारी हो व कर्मचारी या फिर जनप्रतिनिधि हो, लेकिन इस अन्नदा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 11:30 PM (IST)
        

जेसीबी से मकान ढहाने पर विवाद

गोंडा : मंगलवार को जेसीबी से एक मकान का आधा हिस्सा गिरा दिया गया, जिसे लेकर काफी हो-हल्ला हुआ। इस मामले में एक पूर्व विधायक का नाम आ रहा है। मामला नगर कोतवाली क्षेत्र के सिविल लाइन का है। यहां पर मंगलवार की शाम को एक मकान को जेसीबी से ढहाया जाने लगा। इस पर वहां रहने वाली महिला ने विरोध किया। इसके बाद नगर मजिस्ट्रेट चतुर्भुजी गुप्त, उपजिलाधिकारी सदर लव कुमार व क्षेत्राधिकारी सदर मान सिंह गौर मौके ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 11:29 PM (IST)
        

कबड्डी में सेमरा दम्मन को मिली जीत

semra damman won the comptetion

गोंडा: नगर क्षेत्र के परिषदीय विद्यालयों की खेलकूद प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने दमखम दिखाया। प्राथमिक विद्यालय स्तर पर हुई कबड्डी में सेमरा दम्मन प्राथमिक विद्यालय ने बाजी मारी। यहां पर अव्वल आये खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। मंगलवार को नगर क्षेत्र के परिषदीय विद्यालयों की बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता पूर्व माध्यमिक विद्यालय पीएसी लाइन में हुई। जिसका शुभारंभ करते हुए नगर शिक्षा अधिकारी डॉ. सुशीला चौ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 11:28 PM (IST)
        

केंद्रीय दल की आहट, अस्पतालों की बदलें सूरत

change the position of hospital

गोंडा: नवंबर माह में स्वास्थ्य योजनाओं की पड़ताल के लिए श्रावस्ती आ रही भारत सरकार के दल के भ्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है। इस दल के आगमन को देखते हुए जिले में भी सभी अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने का निर्देश देते हुए सतर्क रहने का आदेश दिया गया है। साथ ही सभी आवश्यक प्रबंध व स्वास्थ्य सेवाओं को पूरा कराकर दो नवंबर तक जानकारी देने को कहा गया है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 11:27 PM (IST)
        

84.50 लाख खर्च, फिर भी नालियां 'पानी-पानी'

84.5 LAKHS SPEND BUT NOT SHOW THE WORK

गोंडा: गांवों में स्वच्छता को बढ़ावा देने के साथ ही जलनिकासी के लिए चलाई गई भूमिगत नाली निर्माण योजना मनमानी की भेंट चढ़ गई। हालात ये हैं कि 26 गांवों में 84.50 लाख रुपये से बनवाई गई नालियां बदहाली का शिकार हो गई। कटराबाजार ब्लाक की ग्राम पंचायत वीरपुर कटरा व झंझरी ब्लाक के इमिलिया मिश्र गांव में टूटी नालियां, नालियों के ऊपर से बहता पानी, मेनहोल में भरा कचड़ा, मानकों की अनदेखी का नमूना देखते ही शास... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:59 PM (IST)
        

बिना कार्य कराए ही हड़प लिए 4.75 लाख

गोंडा: नवाबगंज गिर्द के प्रधान सरकारी धन के गबन में फंस गये हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक की जांच में बिना कार्य कराये ही 4.75 लाख रुपये निकालने का खुलासा होने पर डीएम ने ग्राम प्रधान को कारण बताओ नोटिस जारी करके जवाब तलब किया है। मामला नवाबगंज ब्लाक की ग्राम पंचायत नवाबगंज गिर्द का है। यहां के निवासी एक व्यक्ति ने दो माह पूर्व गांव में कराये गये विकास कार्यो में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए मामले की श... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:57 PM (IST)
        

सांसद ने बालू खनन पर उठाई थी आवाज

गोंडा : कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने रेलमंत्री, पर्यावरण एवं वन मंत्री व जल संसाधन मंत्री को पत्र भेजकर गोंडा में हो रहे अवैध बालू खनन के मामले में कार्रवाई करने के लिए आवाज उठाई थी। उन्होंने एक राज्यमंत्री को भी घेरा था। इस संदर्भ में उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा केंद्रीय मंत्रियों और उत्तर प्रदेश सरकार के अधिकारियों को भी पत्र भेजकर जानकारी दी थी। कैसरगंज सांसद ने भेजे गए पत्र मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:54 PM (IST)
        

जुलूस मार्गो चाकचौबंद हों व्यवस्थाएं : डीएम

BETTER MANAGEMENT ON JULES ROAD

गोंडा : आगामी मुहर्रम को दृष्टिगत रखते हुए सभी तैयारिया तत्काल पूरी कर ली जाएं। इसके लिए विद्युत, मनोरंजन, लोकनिर्माण विभाग एवं पुलिस विभाग के अधिकारी आपस में सामंजस्य बनाकर रूटों का निरीक्षण करके सभी व्यवस्थाओं को शीघ्र दुरुस्त कर लें। यह निर्देश कलेक्ट्रेट सभागार में मुहर्रम की तैयारियों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी अजय कुमार उपाध्याय ने विद्युत, मनोरंजन एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को दिया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:53 PM (IST)
        

सिस्टम के आगे फुस्स ही रहा 'खनन बम'

DONT ACTION ON KHANAN

गोंडा : केस- एक तारीख : 12 जुलाई 13। खनन को लेकर नवाबगंज थाने में खनन निरीक्षक की तरफ से मुकदमा दर्ज कराया गया। इस मामले में एक माननीय के कुछ नजदीकी भी शामिल थे। इस मामले में बाद विवेचक ने फाइनल रिपोर्ट लगा दी गई। इसी मामले के बाद के बाद हरवंशपुर के ग्रामीण लामबंद हो गए थे। खनन के विरोध में उन्होंने लाठी-डंडे लेकर मोर्चा संभाल लिया था। इस मामले में कई लोगों के चोटें भी आई थीं। इसमें नौ ग्रामीण... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:49 PM (IST)
        

अवैध बालू खनन मामले में राज्यमंत्री को नोटिस

लखनऊ : उच्च न्यायालय की लखनऊ खंडपीठ ने गोंडा जिले में अवैध खनन के मामले में सख्त रुख अपनाया है। पीठ ने राज्यमंत्री विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह सहित अन्य विपक्षी पक्षकार को नोटिस जारी करते हुए चार सप्ताह में पक्ष प्रस्तुत करने को कहा है। साथ ही गोंडा के जिलाधिकारी को भी निर्देश दिए हैं कि जांचकर अपनी रिपोर्ट अदालत में पेश करें। अगली सुनवाई चार सप्ताह बाद होगी। यह आदेश न्यायमूर्ति वीके शुक्ला ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:49 PM (IST)
        
(News from Gonda, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें