Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोंडा

इतना है बताना अब फ‌र्स्ट डिवीजन है आना

गोंडा : राजधानी जाने के लिए गोंडा बस अड्डे पर पहुंचिए और टूटी-फूटी सीटों वाली बस की हालत आपको पहले ही थका दे तो यह सिरदर्द आखिर किसका है? दौड़ते-भागते आदर्श जंक्शन पहुंचिए और वहां इंटरसिटी में घुसना भी मुश्किल हो जाए तब भी परेशानी कौन झेलता है..हम.. गोंडा के बाशिंदे..। बड़े दु:ख की बात है कि मंडल मुख्यालय पर रहने के बावजूद हमें एक वाल्वो बस सेवा तक मयस्सर नहीं है। मेमू के लिए कई सालों से हम सपने ही ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:29 AM (IST)
        

मिलों की थमती सांसें बढ़ा रहीं धड़कनें

गोंडा: चुनावी चकाचौंध में मस्त सरकारी मशीनरी भले ही किसानों का गन्ना बिकने का दावा कर रही हो, लेकिन सच्चाई कुछ अलग ही हैं। खेतों में अभी हजारों बीघा गन्ने की फसल खड़ी, वहीं किसान गन्ने की पर्ची व तौल के लिए भटक रहे हैं। मंडल की छह चीनी मिलें पेराई बंद कर चुकी हैं, जबकि तीन अन्य मिलें भी पेराई का समापन करने की तैयारी में हैं। ऐसे में चीनी मिलों की थमती सांसें किसानों की धड़कनें बढ़ा रही हैं। नकदी फ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:26 AM (IST)
        

सियासी महासमर का मैदान तैयार

गोंडा : सात मई को होने वाले सियासी महासमर के लिए मैदान तैयार हो गया है, हर दल के साथ ही प्रशासन की सेना भी कमर कस रही है। ऐसे में शिकायतों की भरमार आ गयी है। कई शिकायतों पर प्रशासन ने तत्काल कार्रवाई करते हुए बड़ा कदम उठाया, छापेमारी भी की। अब तक जिले में चुनावी गतिविधियों को लेकर कुल 1569 शिकायतें आ चुकी हैं, जिसमें सबसे ज्यादा 1370 शिकायतें टोल फ्री नंबर से की गयी है। बहरहाल अधिकारियों की मानें त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:25 AM (IST)
        

नागरिकता का फर्ज निभाओ, मतदान करो-कराओ

voter awareness programme

गोंडा: मतदान के प्रति लोगों में जागरूकता बढ़ाने के लिए शुक्रवार की देरशाम तरबगंज तहसील में मशाल जुलूस निकाला गया। प्रभारी अधिकारी स्वीप वीके सिंह के नेतृत्व में अनाम के कलाकारों ने मशाल जुलूस निकाल कर आम जनता के साथ ही कर्मचारियों से शत प्रतिशत मतदान करने का अह्वान किया। एसडीएम तरबगंज केशवप्रसाद व सीओ टीएन पांडेय ने संयुक्त रूप में लोगों को शत प्रतिशत मतदान करने व लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:24 AM (IST)
        

अंतिम दिन बृजभूषण समेत 22 का नामांकन

गोंडा: संसदीय चुनाव में नामांकन के अंतिम दिन प्रत्याशियों ने जुलूस निकालकर जोश खरोश के साथ पर्चा दाखिल किया। अंतिम दिन गोंडा व कैसरगंज संसदीय सीट के लिए कुल 22 प्रत्याशियों ने पर्चे भरे। गोंडा संसदीय सीट से अब तक 19 व कैसरगंज संसदीय सीट से अब तक 26 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। गोंडा संसदीय सीट से नामांकन के अंतिम दिन पीस पार्टी के मसूद आलम खान के साथ ही शिवसेना के सत्य प्रकाश, बहुसंख्यक सदभ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:22 AM (IST)
        

हवाओं ने बिगाड़ा खेल, आवागमन में परेशानी

weather distrub

गोंडा: किसानों की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही है। शनिवार को भी धूल भरी आंधी चलने से जहां लोगों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ा, वहीं खेतों में कटी गेहूं फसलें बिखर गई। शनिवार को हवायें 47.5 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलीं। शनिवार की सुबह जहां तेज धूप से लोगों को गर्मी महसूस हुई, वहीं दोपहर होते ही धूल भरी आंधी चलने से लोगों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ा। तेज हवा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:20 AM (IST)
        

मतदान से मत घबराओ, नागरिकता का फर्ज निभाओ

voter awareness programme

गोंडा : मतदान से मत घबराओ, नागरिकता का फर्ज निभाओ के नारे के साथ शुक्रवार को भी मतदाताओं को जगाने की मुहिम जारी रही। एक तरफ जहां रंगकर्मियों ने नाटक का मंचन किया, वहीं दूसरी ओर तरबगंज तहसील में मशाल जुलूस निकाला गया। सदर तहसील के पड़रीकृपाल ब्लाक के सेमरा दम्मन गांव में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अनाम के कलाकारों ने नाटक का मंचन किया। यहां पर कलाकारों ने नाटक के माध्यम से ग्रामीणों को बताया क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:35 AM (IST)
        

ड्यूटी के लिए बने 'बीमार' निकले 'फिट'

गोंडा : लोक सभा चुनाव में ड्यूटी न करने के लिए एक हजार कर्मियों ने बीमारी की अर्जी लगा दी। शुक्रवार को एनआइसी में ऐसे कर्मचारियों का स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया जिसमें से चार सौ बीमार फिट मिले। सौ कर्मियों की बीमारी सही मिली है। लोक सभा चुनाव में कर्मचारियों ने इस आशय की अर्जी जिला निर्वाचन अधिकारी को दी कि वे बीमार हैं। इसमें चार सौ महिलाएं भी शामिल हैं। इसे देखते हुए सीएमओ की देखरेख में शुक्रवा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:35 AM (IST)
        

धूल भरी आंधी के बीच हुई हल्की बारिश

crop distroyed due to storm

गोंडा: किसानों की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही है। शुक्रवार को भी तेज हवाओं के साथ ही हल्की बारिश का सिलसिला जारी रहा। धूल भरी आंधी चलने के से जहां लोगों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ा, वहीं खेतों में कटी गेहूं फसलें उड़ गई। सड़कों पर पेड़ टूटकर गिरने से आवागमन प्रभावित रहा। शुक्रवार को हवायें 48 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलीं। शुक्रवार की सुबह जहां तेज धूप से लोगों को गर्मी म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:35 AM (IST)
        

दिनदहाडे़ बदमाशों ने 50 हजार लूटे

गोंडा : अभी किराना व्यवसाई की हत्या के चार दिन भी नहीं बीते थे कि बदमाशों ने शुक्रवार को एक और व्यवसाई को निशाना बना दिया। व्यवसाई से दो मोटर साइकिल सवार बदमाशों ने तमंचे की नोक पर 50 हजार रुपये लूटकर फरार हो गए। उधर पुलिस ने इस घटना को फर्जी करार दिया है। नगर कोतवाली क्षेत्र के मालवीय नगर निवासी कपड़ा व्यवसाई गणेश चंद्र गुप्त करीब साढ़े नौ बजे रिक्शे से कोलकाता जाने के लिए घर से निकले थे। जब वह स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:35 AM (IST)
        

शिक्षकों के अभाव में 50 विद्यालय बंद

परसपुर (गोंडा): आज के नौनिहाल कल देश के भविष्य होंगे। इन्हें शिक्षित किए बगैर देश नहीं संवरेगा। इसके लिए जरूरी है कि इनकी बुनियादी शिक्षा मजबूत की जाए परंतु इनकी बुनियादी शिक्षा के प्रति क्षेत्र के जनप्रतिनिधि कितना सजग है इसकी बानगी देखना हो तो परसपुर क्षेत्र में आपको देखने को मिल जाएगी। परसपुर क्षेत्र में 282 स्कूल हैं। इसमें प्राथमिक विद्यालयों की संख्या 187 व जूनियर हाईस्कूल 95 है। 282 विद्या... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:35 AM (IST)
        

आग से 30 घर जले, लाखों की गृहस्थी राख

30 houses burnt

गोंडा : जिले के अलग-अलग स्थानों पर हुई आगजनी में 30 घर जल गए और लाखों की गृहस्थी भी जलकर राख हो गई। दमकल कर्मियों के प्रयास से आग पर काबू पाया जा सका। बालपुर संवादसूत्र के अनुसार सालपुर धौताल गांव में आग लगने से गंगा राम, दयाराम, सुंदर, सोमई, तैय्यब अली, नक्कन, शब्बीर, गुरूप्रसाद, धर्मेद्र कुमार व पंकज के घर जल कर राख हो गए। दयाराम का दस हजार रुपये नगदी जल गया। तैय्यब की तीन बकरियों की जलने से म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:34 AM (IST)
        

व्यापारी हत्याकांड पर भड़का आक्रोश, बंद रही दुकानें

गोंडा : किराना व्यवसाई की हत्या के विरोध में गुरुवार को व्यापारियों ने दुकानें बंद कर विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप बसंल की अगुवाई में व्यापारियों ने पुलिस उपमहानिरीक्षक से मिलकर हत्या के खुलासे व लूट की धनराशि बरामद किए जाने की मांग की। किराना व्यापारी ज्ञानेंद्र गुप्त की हत्या के विरोध में गुरुवार को अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल, सर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:30 AM (IST)
        

छठें दिन 11 प्रत्याशियों ने दाखिल किया पर्चा

गोंडा: कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच गुरुवार को गोंडा व कैसरगंज संसदीय सीट से कुल 11 प्रत्याशियों ने नामांकन किया। जिसमें केंद्रीय मंत्री के साथ ही कई अन्य शामिल हैं। वैसे नामांकन के दौरान कलेक्ट्रेट परिसर में खासी चहल पहल रही। संसदीय चुनाव की धमाचौकड़ी के बीच गुरूवार को कलेक्ट्रेट परिसर में खासी चहल पहल रही। गोंडा संसदीय सीट से केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस के प्रत्याशी बेनी प्रसाद वर्मा, भाजपा प्रत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:27 AM (IST)
        

वोट देकर आएंगे, तब हम खाना खाएंगे

गोंडा: शत प्रतिशत मतदान को लेकर गुरुवार को प्रशासनिक अमला गांवों में पहुंच गया। गांवों में मतदाताओं को मतदान के प्रति जागृत करने के साथ ही वोट देकर आएंगे, तब हम खाना खाएंगे के नारे के साथ कलाकारों ने मशाल जुलूस निकाला। इसके साथ ही ग्रामीणों ने शत प्रतिशत मतदान का संकल्प भी लिया। नामांकन की प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही मतदाताओं को जागरूक करने की मुहिम भी तेज हो गयी। गुरूवार को मतदाता जागरूकता रथ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:26 AM (IST)
        

शव रखकर नगर कोतवाली का घेराव

bussinessman doing road jam

गोंडा: व्यापारी की हत्या के विरोध में बुधवार की सुबह व्यापारियों ने कोतवाली नगर के सामने गोंडा-बलरामपुर मार्ग पर शव रखकर मार्ग जाम कर दिया। व्यापारी प्रदर्शन कर हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। बाद में पूर्व सांसद बृज भूषण शरण सिंह के आश्वासन पर व्यापारियों ने जाम हटाया। इससे करीब दो घंटे जाम लगा रहा। मंगलवार की दोपहर कोतवाली नगर से चंद कदम दूरी पर भारतीय स्टेट बैंक में पैसा जमा करने आए कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 12:28 AM (IST)
        

पांचवें दिन पांच प्रत्याशियों का नामांकन

गोंडा : संसदीय चुनाव के नामांकन के पांचवें दिन सपा, बसपा व कांग्रेस सहित पांच प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए थे। पांचवें चरण के लिए चल रही चुनावी प्रक्रिया में संसदीय चुनाव के लिए नामांकन के पांचवें दिन गोंडा संसदीय सीट से बसपा के प्रत्याशी व आजमगढ़ जिले के सगड़ी तहसील के ग्राम व पोस्ट बिंदवल निवासी अकबर अहमद डंपी ने नामांकन पत्र भरा। जबकि कैसर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 12:24 AM (IST)
        

''सर, कब मिलेगा मेरा वोटर आइडी''

voter awarness programme

गोंडा: ''सर, मैने वोटर बनने के लिए आवेदन किया था, लेकिन अभी तक वोटर आइडी नहीं मिला है। हमें कब तक वोटर आइडी मिल जाएगा, हम कैसे वोट डालेंगे।'' यह सवाल भले ही अटपटा लग रहा हो, लेकिन बुधवार की शाम एलबीएस महाविद्यालय में युवाओं को मतदान की शपथ दिलाने पहुंचे डीएम विकास गोठलवाल से बीए द्वितीय वर्ष की एक छात्रा ने यह सवाल किया, तो सभी हैरत में पड़ गए। बहरहाल डीएम ने उसकी शंका का समाधान करते हुए जल्द से जल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 12:21 AM (IST)
        

स्कूल बस पलटी, दो घायल

two boy injured in accident

झंझरी, (गोंडा): गोंडा-फैजाबाद मार्ग के दर्जीकुआं के पास बुधवार की दोपहर एक स्कूली बस पलट गई जिसमें सवार दो बच्चे घायल हो गए। स्थानीय लोगों की मदद से दोनों बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां दोनों की हालत चिकित्सकों ने खतरे से बाहर बताई है। बताया जाता है कि मुख्यालय से स्कूली बस बच्चों को घर छोड़ने चेतपुर गांव गई थी। वहां से कुछ बच्चों को उतारकर बस वापस आ रही थी कि गोंडा-फैजाबाद मार्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 12:20 AM (IST)
        

ट्रेन की चपेट में आकर तीन बच्चों की मौत

गोंडा : बुधवार की शाम बरुवाचक स्टेशन के आउटर सिग्नल के पास तीन बच्चों के शव एक खाई में मिले। वहीं ट्रैक पर घायलावस्था में मिली एक बालिका ने इसे ट्रेन हादसा बताया है। उसका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि उन्हें न तो किसी ट्रेन के गार्ड और न ही किसी ड्राइवर ने हादसे की सूचना दी है। कोतवाली देहात क्षेत्र के खजुआ गांव के निवासी श्रीनिवास का दस वर्षीय पुत्र लक्ष्मी न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 12:18 AM (IST)
        
(News from Gonda, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »