1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोंडा

समाज का दर्पण होते हैं शिक्षक

गोंडा: शिक्षक समाज का दर्पण होता है। ऐसे में शिक्षक को खुद को आइने में ढालना चाहिए। शुक्रवार को सरस्वती देवी नारी ज्ञानस्थली महाविद्यालय में शिक्षक दिवस से एक दिन पहले आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए संस्थापिका डॉ. कृष्णा ¨सहा ने कहा कि शिक्षा से ही समाज का विकास संभव है। साथ ही गरीबी, बेकारी, बीमारी जैसी तमाम समस्याओं पर काबू पाया जा सकता है। कार्यक्रम में स्कूली छात्राओं ने विचार व्यक्त किया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 12:11 AM (IST)
        

अधिवक्ताओं की हत्याओं की हो सीबीआइ जांच

गोंडा: बार कौंसिल के आह्वान पर गोरखपुर में विजय कुमार श्रीवास्तव, आजमगढ़ में मुन्नी लाल यादव व प्रतापगढ़ में मुकेश शर्मा की हत्या के विरोध में शुक्रवार को यहां भी अधिवक्ताओं ने विरोध जताया। मामले की सीबीआइ जांच कराने की मांग करते हुए आश्रितों को सरकारी नौकरी व 50 लाख रुपये का मुआवजा देने की मांग की गई। शुक्रवार को बार एसोसिएशन के अध्यक्ष माधवराज मिश्र व मंत्री रहस्य बिहारी मिश्र के नेतृत्व में अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 12:10 AM (IST)
        

खुद फीस देकर लिया प्रवेश, किताबें भी दीं

गोंडा: आज का दिन खास है। तस्मै श्री गुरुये नम: के साथ गुरुजनों का नमन करने का अवसर है। आइए, हम आपको कुछ ऐसे गुरुजनों से मिलाते हैं, जिन्होंने विद्यार्थियों को आगे लाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है। आज भी वह कुछ बदलने की कोशिश में लगे हुए हैं, जिन्होंने एक नई सोच को विकसित करने का प्रयास किया है। इसी पर रिपोर्ट: मनकापुर शिक्षा क्षेत्र के पूर्व माध्यमिक विद्यालय दलीपपुरवा में तैनात शिक्षक मनीष वर्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 12:08 AM (IST)
        

हर ओर जय कन्हैया लाल की गूंज

गोंडा: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम मची हुई है। हाथी घोड़ा पालकी, जय कन्हैया लाल की हर ओर गूंज है। शुक्रवार को स्टेशन रोड स्थित क्रेयान्स प्ले स्कूल में हुए आयोजन में दही हांडी कार्यक्रम हुआ। जिसमें हमजा, विराज, अविचल, तेजस, अक्षत, हर्षित सहित अन्य ने मनभावन रूप धारण कर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। साथ ही सृष्टि, आराध्या, काजल सहित अन्य ने गीत प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का संचालन शालिनी पांडेय ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 12:07 AM (IST)
        

हक को लेकर बिफरे राजकीय शिक्षक

गोंडा: राजकीय शिक्षक संघ संयुक्त संघर्ष मोर्चा के पदाधिकारियों ने शुक्रवार को पदोन्नति सहित अन्य मांगों को लेकर आवाज बुलंद की है। शुक्रवार को राजकीय इंका पहुंचें देवीपाटन मंडल के संयुक्त शिक्षा निदेशक उदयराज यादव को मंडलीय मंत्री राम ¨सह के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें कहा गया कि राज्य शिक्षा सेवा के सम्मिलित संवर्ग के तीन संवर्गों में विभाजित कर किसी एक वर्ग को लाभान्वित करने तथा राजकीय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 12:07 AM (IST)
        

मोदी अंकल ने दिखाई तरक्की की राह

गोंडा: शिक्षक दिवस से एक दिन पहले शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्कूली बच्चों की क्लास लगाई। प्रधानमंत्री ने दूरदर्शन व अन्य विविध माध्यमों से बच्चों के सामने अपने मन की बात रखी। बच्चों को नेता से लेकर अफसर बनने के गुण बताए, उन्हें संस्कार की सीख दी। देश की वर्तमान परिस्थितियों का हवाला देते हुए बालमन को आगे बढ़ने की प्रेरणा दी। सुबह दस बजे से शुरू हुई मोदी की कक्षा में बच्चे भी बैठे, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 12:06 AM (IST)
        

माध्यमिक शिक्षा बेहाल, संसाधनों का अकाल

गोंडा: नाम बड़े और दर्श छोटे की कहावत माध्यमिक कॉलेजों की कहानी खुद ब खुद बयां कर रही है। वर्ष 1964 में स्थापित राजकीय बालिका इंका मसकनवां में छह शिक्षक ही कार्यरत हैं। कमरों की कमी के कारण प्रयोगशालाओं में कक्षाएं चलाई जा रहीं हैं। पेयजल के नाम पर बच्चे दूषित पानी पीने को विवश है। शौचालयों की स्थिति जर्जर है। राजकीय बालिका उमावि बस्ती भी संसाधनों की कमी से जूझ रहा है। लैब तो बना हुआ है लेकिन कंप्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 12:05 AM (IST)
        

अभी तो बुकलेट जमा कराने की ही चल रही जोर आजमाइश

गोंडा : सक्रिय सदस्यों के सत्यापन के लिए भाजपा के प्रदेश मंत्री अनूप गुप्त ने मोर्चा संभाल लिया है। हालांकि अभी भी पदाधिकारियों को यही पाठ पढ़ाया जा रहा है कि सक्रिय सदस्यों की सत्यापन प्रक्रिया तभी संभव है जब बुकलेट और आवेदन दोनों जमा किए जाएं। शीर्ष नेतृत्व के दिशानिर्देशों के बावजूद सदस्यों की लापरवाही दर्शाती है कि वे अभियान को लेकर संजीदा नहीं हैं।जिला सत्यापन अधिकारी व प्रदेश मंत्री ने एक नि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 12:15 AM (IST)
        

फुटपाथ खाली कराने में अफसर लाचार, पैदल चलना दुश्वार

गोंडा : महिला अस्पताल चौराहे से लालबहादुर शास्त्री महाविद्यालय तक जाने वाले मार्ग के दोनों तरफ फुटपाथ अतिक्रमण से कराह रहे हैं। कहीं ठेले खड़े हैं तो कहीं वाहनों की मरम्मत हो रही है। जहां फुटपाथ बचा भी था, वहां कीचड़ है। इससे छात्राएं, महिलाएं, बुजुर्ग व विकलांगों को राह दुश्वार हो गई है। बावजूद इसके अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं। धरातल पर उतरकर जिम्मेदार अधिकारी राहगीरों की पीड़ा सुनने को तैयार नहीं ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 12:14 AM (IST)
        

कानून व्यवस्था पर रालोद का प्रदर्शन

गोंडा: गुरुवार का रालोद ने कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन कर राज्यपाल को संबोधित चार सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा जिसमें नौकरियों में हो रही अनियमितता की सीबीआइ जांच कराई जाए। धरने में गन्ना मूल्य भुगतान, बेमौसम बरसात से खराब फसल, कानून व्यवस्था का मुद्दा उठाया गया। धरना को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष सिद्धदेव ¨सह ने कहा कि सपा सरकार में नौकरियां बिक रही हैं। इसकी सीबीआइ जा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 12:13 AM (IST)
        

ट्रैक्टर की चपेट में आकर मां की मौत, बेटी घायल

गोंडा: कटरा बाजार-कर्नलगंज मार्ग पर पहाड़ापुर के नहर पुल के पास गुरुवार नसीरपुर गांव की जयबुल्ला (55) पत्नी जाकिर अली की ट्रैक्टर की चपेट में आकर घटना स्थल पर ही मौत हो गयी। मृतका की लड़की मैसरजहां भी घायल हो गयी। मैसरजहां ने बिलखते हुए बताया कि वह अपने पति मैकू के साथ मां को मोटर साईकिल पर बैठाकर पहाड़ापुर बैंक से पैसा निकालने जा रही थी, तभी नहर पुल के पास एक ट्रैक्टर ट्राली बगल के मकान पर मिट्टी गि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 12:12 AM (IST)
        

पहली फाइल..मंत्री का जिला, स्कूलों में समस्याओं का 'किला'

गोंडा: सूबे के माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री के गृह जिले में स्कूलों का हाल बेहाल है। शिक्षकों की कमी, संसाधनों का अभाव, बजट की किल्लत ने मुख्यालय के राजकीय इंटर कॉलेजों की सूरत बिगाड़ दी है। यहां पर एक-एक शिक्षक कई-कई विषय पढ़ा रहा है। स्कूल की छतें टपक रही हैं, बरामदे व हाल में कक्षाएं लग रही हैं। कॉलेजों के पास परिसर को साफ सफाई करने के लिए धन नहीं है। फर्नीचर की भी किल्लत सता रही है। राजकीय बालि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 12:09 AM (IST)
        

प्रदेश का मॉडल बनेगा खानपुर गांव

गोंडा: ''कौन कहता है कि आसमां में सुराख हो नहीं सकता, एक पत्थर तो तबीयत से उछालो यारों''। ये पंक्तियां किसी कवि सम्मेलन में नहीं बल्कि विकास खंड तरबगंज के ग्राम खानपुर में ग्राम सचिवालय के लोकार्पण अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में डीएम अजय कुमार उपाध्याय गुनगुना रहे थे। उन्होंने कहा कि यदि कोई कार्य कड़ी मेहनत, पक्का इरादा व दूर दृष्टि से किया जाय तो वह पूरा होता है। जनता का ये मॉडल जल्द ही प्रदेश क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 12:07 AM (IST)
        

खरीफ की फसलों पर बीमारियों का कहर

गोंडा: खरीफ की फसलों पर बीमारियों से खतरा पैदा हो गया है। धान की फसल में पत्ती लपेटक व मक्के में तुलास्किा रोग लगने से फसलें सूखने लगी हैं। यह जानकारी देते हुए जिला कृषि रक्षा अधिकारी धनंजय ¨सह ने बताया कि विकास खंड तरबगंज, बेलसर, नवाबगंज, वजीरगंज, कर्नलगंज, परसपुर, हलधरमऊ, कटराबाजार, मनकापुर, छपिया, बभनजोत, झंझरी, पंड़रीकृपाल, रुपईडीह, मुजेहना, इटियाथोक में 1.39 लाख हेक्टेयर धान व 52177 हेक्टेयर म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 12:05 AM (IST)
        

सीबी ¨सह को मिलेगा राज्य शिक्षक पुरस्कार

गोंडा: माध्यमिक शिक्षा विभाग की जिला क्रीड़ा समिति के सचिव व राजकीय उमावि पेड़ारन के प्रधानाचार्य सीबी ¨सह को शिक्षक दिवस पर राज्य शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित करने का निर्णय लिया गया है। मंगलवार को राज्य शिक्षक पुरस्कार मिलने का ऐलान होते ही उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लग गया। राजकीय इंका के शिक्षकों व कर्मियों ने माला पहनाकर उनका स्वागत करते हुए मिठाईयां खिलाई। वह इससे पहले राजकीय इंका मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 12:04 AM (IST)
        

निकले नुकीले पत्थर, राह चलने में आते हैं चक्कर

गोंडा : मंगलनगर से गिरिधरिया दूरी करीब आठ किलोमीटर सड़क जगह-जगह टूट कर क्षतिग्रस्त हो चुकी है। सड़क पर बिखरीं छर्रियां व नुकीले पत्थर से राह चलना दुश्वार हो गया है। आए दिन लोग दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। दस वर्ष से सड़क की मरम्मत नहीं कराई गई। इससे सड़क दिन प्रतिदिन टूटती रही। अब तो सड़क पर चलने से दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने ध्यान दिया और न जनप्रतिनिधियों ने आवा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 12:03 AM (IST)
        

किसानों की किस्मत में इस बार भी सूखा

गोंडा: रबी में मिले जख्म की अभी भरपाई भी हीं हो सकी थी कि कुदरत खरीफ में भी सितम ढाने लगी है। देवीपाटन मंडल के चारों जिलों में इस बार सामान्य औसत से कम बारिश हुई है। गोंडा जिले में सबसे कम 64 तो बहराइच में 90 फीसदी बारिश हुई है। बारिश न होने से जहां फसलें सूखने लगी हैं, वहीं किसानों की बेचैनियां बढ़ गई हैं। किसानों की जीविका चलाने में खरीफ फसली वर्ष का अहम रोल होता है। किसान धान के साथ ही मोटे ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 12:01 AM (IST)
        

पुजारी की गैर इरादतन हत्या मामले में एक गिरफ्तार

गोंडा : मोतीगंज पुलिस ने पिपरा भिटौरा परशुरामपुर गांव स्थित घरूविरवा कुट्टी के पुजारी की हत्या का खुलासा करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। तीन आरोपियों की भी गिरफ्तारी शीघ्र किए जाने का दावा पुलिस ने किया है। घटना 25 सितंबर 2014 की है। गांव स्थित कुट्टी पर पुजारी जय प्रकाश उर्फ बनवारी लाल (30) निवासी शांतीनगर चनकी कोतवाली सिविल लाइन जिला छतरपुर मध्यप्रदेश को बेहोशी की अवस्था में सु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 12:00 AM (IST)
        

बैंकों की हड़ताल, प्रभावित 14 करोड़ का कारोबार

गोंडा: केंद्र सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के विरोध में बुधवार को बैंकों में हड़ताल रही। जिससे लोगों को काफी परेशानी से जूझना पड़ा। पंजाब नेशनल बैंक की मुख्य शाखा पर आयोजित धरने को मंत्री रजत श्रीवास्तव, जोनल सेक्रेटरी डीके ¨सह, सोहरत ¨सह, मेवालाल शुक्ल, नानबाबू, शक्ति नाथ त्रिपाठी, विनय प्रकाश पांडेय, रंजीत उपाध्याय सहित अन्य ने नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। इलाहाबाद बैंक के मंडलीय कार्यालय के सामन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 11:59 PM (IST)
        

मुश्किलों का बुधवार, ठप रही रफ्तार

गोंडा: बुधवार का दिन आम आदमी के लिए परेशानी भरा रहा। बैंकों के हड़ताल के कारण लेन देन का काम ठप रहा। जिससे ग्राहक न तो पैसा जमा कर सके न ही निकाल सके। वे बैंक का चक्कर काटते रहे। यही हाल रोडवेज के पास भी रहा। उतरौला से आए राम संजीवन अपने परिवार के साथ वाहन का इंतजार करते दिखे। उन्हें लखनऊ जाना था। रोडवेज की हड़ताल के कारण प्राइवेट वाहन चालकों की चांदी रही। लोग मनमाना दाम देकर यात्रा करने के लिए विवश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 11:58 PM (IST)
        
(News from Gonda, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें