गोंडा

  • इंटर कॉलेजों में कंप्यूटर शिक्षा 'शटडाउन'

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 11:42 PM (IST)

    गोंडा: केस एक - सरयू प्रसाद कन्या पाठशाला इंटर कॉलेज में बालिकाओं को कंप्यूटर शिक्षा नहीं मिल पा रही है। यहां पर जिस कंपनी से अनुबंध के तौर पर नियुक्त कर्मी द्वारा शिक्षा दी जाती थी, उसका अनुबंध समाप्त होने के बाद काम ठप पड़ा है। जिसके कारण कंप्यूटर कक्ष पर ताला लगा हुआ है। यहां की प्रधानाचार्या डॉ. ममता किरन राव का कहना है कि अनुबंध समाप्त होने के कारण दिक्कत आ रही है। इसके बारे में अधिकारियों क... और पढ़ें »

  • नीली बत्ती लगे चौपहिया वाहन को एसपी ने पकड़ा

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 11:41 PM (IST)

    गोंडा : मंगलवार रात करीब साढ़े नौ बजे नवाबगंज थाना क्षेत्र के दुल्लापुर रेलवे क्रा¨सग के पास नीली बत्ती लगे वाहन को एसपी प्रदीप कुमार यादव ने पकड़ लिया। अपने को गाजियाबाद एसपी कंट्रोल रूम अनिल पांडेय का भतीजा बताते हुए वाहन सवार लोगों ने पहले रौब झाड़ने की कोशिश की। लेकिन एसपी ने उन लोगों की एक न सुनी। वाहन व उस पर सवार तीनों युवकों को नवाबगंज पुलिस के हवाले कर दिया। तीनों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी ... और पढ़ें »

  • एटीएम की डिमांड, कोई नहीं दे रहा ध्यान

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 11:40 PM (IST)

    गोंडा: बालपुर क्षेत्र के 12 किलोमीटर की दूरी तक किसी भी बैंक में एटीएम मशीन नहीं है। जिससे लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। खाताधारकों ने बैंक शाखाओं में एटीएम मशीन लगवाने की मांग की है। बालपुर बाजार के इलाहाबाद बैंक शाखा में लगभग 27 हजार खाताधारक हैं। इसी तरह सर्व यूपी ग्रामीण बैंक में बीस हजार खाताधारक हैं। अभी हाल में स्टेट बैंक की शाखा खुली है। इसके अलावा इलाहाबाद बैंक मैजापुर, गद्दौपुर, हलध... और पढ़ें »

  • अस्पताल को असुविधा की बीमारी, कौन संभाले जिम्मेदारी

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 11:39 PM (IST)

    गोंडा: आम लोगों के सेहत की देखभाल करने वाला अस्पताल डॉक्टरों की कमी के कारण बीमार है। मात्र दो चिकित्सकों के सहारे कर्नलगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मरीजों का उपचार हो रहा है। साथ ही यहां पर संसाधनों की कमी भी मरीजों को परेशान कर रही है। तहसील मुख्यालय पर स्थापित 30 बेड वाले सीएचसी का हाल बेहाल है। यहां पर 9 की जगह मात्र दो चिकित्सक ही तैनात है। जिसमें डॉ. पीएन राय अधीक्षक की जिम्मेदारी संभ... और पढ़ें »

  • पालिका के कार्यो में मिली खामियां, ईओ को फटकार

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 11:38 PM (IST)

    गोंडा: नगर पालिका परिषद में कराए जा रहे विकास कार्यों में गड़बड़ियों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को एसडीएम सदर अविनाश कुमार ने गांधीपार्क में इंटरला¨कग कार्य का निरीक्षण कर जायजा लिया। यहां इंटरला¨कग समतल नहीं पाई गई। जिस पर एसडीएम ने उसे उखड़वाकर फिर समतल करके लगवाने के आदेश ठेकेदार को दिए हैं। रानी बाजार में स्थानीय लोगों द्वारा कूड़ा निस्तारण की समुचित व्यवस्था न होने की शिकायत क... और पढ़ें »

  • सुधीर की मौत से नम साथियों की आंखें

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 11:37 PM (IST)

    गोंडा : सुधीर की मौत ने साथियों को झकझोर कर रख दिया। साथियों की आंख से आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे। अधिकारी भी उसकी मौत से दु:खी थे। दिन भर उसके हाव भाव व मिलनसार व्यक्तित्व पर बातें होती रही। किसी को क्या पता था कि अब वह उन लोगों के बीच में नहीं आने वाला है। देवरिया जिले के मइल थाना क्षेत्र के कसनी गांव निवासी सुधीर मिश्र की वर्ष 2011 में तैनाती हुई। उसकी पहली पो¨स्टग गोंडा में हुई। सीओ सदर क... और पढ़ें »

  • रितुल के हरफनमौला खेल से जीती टीम

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 11:37 PM (IST)

    गोंडा : बीएम इंग्लिश क्रिकेट टूर्नामेंट के लीग मैच में बुधवार को रीतेश इलेवन की जीत में रितुल चमके। उनके हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत टीम ने आसानी से सुभाषनगर एकादश को 95 रनों से करारी शिकस्त दी। सुभाषनगर एकादश के कप्तान ने टास जीत कर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। रीतेश इलेवन के ओपनर रितुल ने गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए महज 31 गेंदों पर 63 रनों की शानदार पारी खेली। यही नहीं, डिब्बू 19 और प्रां... और पढ़ें »

  • खोलकर बैठे दुकान, नहीं आ रहे किसान

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 11:36 PM (IST)

    गोंडा: क्षेत्र के किसानों से गेहूं खरीदने के लिए खोली गईं क्रय एजेंसियां प्रभावी नहीं हैं। किसान अपना गेहूं इन एजेंसियों पर न लाकर व्यापारियों या मंडी को ले जा रहे हैं। वजह क्रय केंद्रों व मंडी के भाव में समानता है। बुधवार को पांच क्रय केंद्रों का जायजा लिया गया। जिसमें ये स्पष्ट हुआ कि किसानों का सरकारी एजेंसियों से मोह भंग हो चुका है। यूपीएसएस के चंदापुर क्रय केंद्र पहुंचने पर सचिव फतेह बहादुर ... और पढ़ें »

  • थ्रेशर पलटने से सगे भाई-बहन की मौत

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 11:35 PM (IST)

    गोंडा : देहात कोतवाली क्षेत्र के बालपुर जाट सदियापुर गांव में मंगलवार की रात भाई-बहन की थ्रेशर के नीचे दबने से मौत होने का मामला प्रकाश में आया है। समारोह के दौरान हादसा होने से मौजूद लोगों में अफरातफरी मच गई। परिवारीजनों में कोहराम मच गया। बताया जाता है कि सदियापुर में रामसुंदर ¨सह के यहां वैवाहिक कार्यक्रम था। गांव निवासी मस्तराम की 12 वर्षीया पुत्री कोमल व दस वर्षीय बेटा हरिओम गांव के अन्य बच... और पढ़ें »

  • मसकनवां पीएचसी को बनाएं सीएचसी

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 11:34 PM (IST)

    गोंडा: प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मसकनवां को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनाने की मांग तेज पकड़ती जा रही है। बुधवार को जहां अधिवक्ताओं ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा, वहीं क्षेत्रीय लोगों ने भी आवाज बुलंद की है। हम आपके साथ फाउंडेशन की संचालिका रुचि मोदी की अगुवाई में बुधवार को कचहरी परिसर में पोस्टकार्ड अभियान चलाया। जिसमें मसकनवां पीएचसी को आम जनता के हितों का ध्यान रखते हुए उसे सामुदायिक स्वास्थ्य ... और पढ़ें »

  • परिवार कल्याण कार्यक्रम को बनाया जाए प्रभावी

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 11:33 PM (IST)

    गोंडा: परिवार कल्याण कार्यक्रम को प्रभावी बनाया जाय। प्रसव के तत्काल बाद हर प्रसूता को कॉपर टी लगाया जाय। जिससे शिशु के जन्म में तीन साल का अंतर रखा जा सके। इसकी रिपोर्टिंग हर माह की जाए। बुधवार को कलेक्ट्रेट के एनआइसी सभागार में आयोजित प्रशिक्षण को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मंडलीय कार्यक्रम प्रबंधक अर¨वद गोस्वामी ने कहा कि परिवार कल्याण कार्यक्रम को लेकर सरकार गंभीर है। इसको ... और पढ़ें »

  • 'सर, धोबी नहीं धुलता बिस्तर, करता है मनमानी'

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:40 PM (IST)

    गोंडा: दैनिक जागरण द्वारा जिला पुरुष व महिला अस्पताल की व्यवस्थाओं का सच उजागर करने के बाद आखिरकार मंगलवार को जिला प्रशासन एक्शन में आ गया। डीएम आशुतोष निरंजन के निर्देश पर हुई छापेमारी में तमाम खामियां मिलीं। कहीं पर स्टाफ की मनमानी का मामला आया तो कहीं पर पांच माह से अस्पताल में न होने वाली दवाओं को मरीजों को लिखने का मामला आया। पैरासीटामाल टेबलेट न होने का मामला आने पर शासन को पत्र लिखने का निर... और पढ़ें »

  • पौधरोपण के लिए कसे गए अफसरों के पेच

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:39 PM (IST)

    गोंडा: जुलाई महीने में होने जा रहे 28 लाख 90 हजार पौधों की रोपाई के लिए विभाग ने तैयारियां तेज कर दी है। मंगलवार को समीक्षा के दौरान वनसंरक्षक अंबिका प्रसाद त्रिपाठी ने मंडल के सभी डीएफओ, एसडीओ के पेंच कसे। उन्होंने अब तक हुईं तैयारियों का जायजा लिया व पौधरोपण के लिए गड्ढों की खुदाई कार्य समय के भीतर पूरा करने का निर्देश दिया। समीक्षा बैठक में उन स्थानों की भी जानकारी वनसंरक्षक ने ली है, जहां पर... और पढ़ें »

  • अधिवक्ताओं के हित में करेंगे संषर्घ

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:39 PM (IST)

    गोंडा : मंगलवार को जिला पंचायत कार्यालय के सामने राजेंद्र प्रसाद सभागार में बार एसोसिएशन के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों व सदस्यों का शपथ ग्रहण समारोह हुआ। इससे पूर्व डॉ. राजेंद्र प्रसाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। एल्डर कमेटी अध्यक्ष गोकरन नाथ पांडेय ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष ¨बदेश्वरी प्रसाद दूबे, महामंत्री जमील अहमद खां, वरिष्ठतम उपाध्यक्ष अवधेश कुमार शुक्ल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष अवधेश कुमार चौबे, उ... और पढ़ें »

  • स्वच्छता से साकार होगा स्वस्थ समाज का सपना

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:38 PM (IST)

    गोंडा: स्वस्थ समाज का सपना बिना स्वच्छता के साकार नहीं हो सकता, इसलिए सभी लोग मिलकर अभियान को आगे बढ़ाएं। यह बात कर्नलगंज ब्लॉक की ग्राम पंचायत रामगढ़ में आयोजित स्वच्छता गोष्ठी को संबोधित करते हुए विश्व बैंक के जिला समन्वयक सिकंदर जुल्कर नैन ने कही। उन्होंने कहा कि गरीब से अमीरी तक सफर तय करने के लिए हर व्यक्ति को स्वच्छता के रास्ते से गुजरना होगा। जबतक स्वच्छता नहीं होगी, हमारा शरीर स्वस्थ नहीं ... और पढ़ें »

  • थाने से बंटा टोकन, मिला पैसा

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:37 PM (IST)

    गोंडा: आए दिन बैंक में कनेक्टीविटी न होने का कारण बताकर ग्राहकों को वापस किया जा रहा है। जिससे सहालग में लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मंगलवार को स्टेट बैंक शाखा इटियाथोक पर खाताधारकों की भीड़ लगी रही। बैंक कर्मी कनेक्टीविटी बाधित होने की बात बताते हुए लोगों को इंतजार करने के लिए कहते रहे। शाम लगभग 4 बजे तक लोगों की भीड़ जुटी रही। सूचना पाकर कोतवाल फणींद्र ¨सह यादव मौके पर पहुंचे। ... और पढ़ें »

  • 30 अप्रैल को होगा जनपद स्तरीय मेला

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:37 PM (IST)

    गोंडा: एक माह तक स्कूल चलो अभियान चलाने के बाद तीस अप्रैल को जिला पंचायत सभागार में जनपद स्तरीय मेले का आयोजन किया जा रहा है। जिसको लेकर तैयारियां की जा रही हैं। बेसिक शिक्षा विभाग का नवीन सत्र पहली अप्रैल से शुरू हो गया है। इस दौरान छह से 14 वर्ष की आयु के सभी बच्चों का दाखिला स्कूलों में कराया जाना है। इसको लेकर स्कूल स्तर से लेकर ब्लॉक स्तर तक रैली निकाली गई। रैली के माध्यम से लोगों को जागरू... और पढ़ें »

  • सकरौरा को घोषित करें पर्यटन स्थल

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:36 PM (IST)

    गोंडा: भाजपा कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय पर्यटन मंत्री को पत्र भेजकर सकरौरा घाट को पर्यटन स्थल घोषित किए जाने की मांग की है। जिला कार्यकारिणी सदस्य मुकेश वैश्य, नगर अध्यक्ष कृष्ण गोपाल वैश्य एवं युवा मोर्चा के नगर अध्यक्ष कन्हैयालाल वर्मा ने भेजे पत्र में सकरौरा घाट का सुंदरीकरण कराने, घाट पर बाउंड्रीवाल एवं प्रवेशद्वार का निर्माण कराने, मंदिरों की मरम्मत कराने, घाट तक सड़क बनवाने एवं पर्यटन स्थल घोष... और पढ़ें »

  • डीएम साहब, विकास भवन में बदहाली की छाया

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:34 PM (IST)

    गोंडा: गांव तक विकास की रोशनी पहुंचाने वाला विकास भवन खुद ही बदहाली का शिकार है। यहां अफसरों के दावों के बीच बुनियादी सुविधाएं बेहाल हैं। परिसर के चारों तरफ उगी झाड़ियां अफसरों के संजीदगी की हकीकत बयां कर रही हैं, यही नहीं शौचालयों में फैली गंदगी व टूटे दरवाजे स्वच्छता अभियान की हवा निकाल रहे हैं। जिससे सबसे ज्यादा दिक्कत महिलाओं को हो रही है। हद तो तब हो गई जब कार्यालयों की गलियों में दीवारें पान ... और पढ़ें »

  • फुटपाथ पर सामान, पैदल चलने में दिक्कतें तमाम

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:33 PM (IST)

    गोंडा : जिस फुटपाथ का इंटरनेशनल होटल से नूरामल मंदिर तक निर्माण करवाया गया था, उस पर अतिक्रमण हो गया है। अतिक्रमण होने से महिलाओं, विकलांगों, बुजुर्गों व बच्चों का पैदल चलना दुश्वार हो गया है। यही नहीं, अतिक्रमण से रोजाना जाम की स्थित बनी रहती है। लेकिन अफसरों को धरातल पर उतरने की फुर्सत नहीं हैं। अफसरों की अनदेखी से आम जनता के अधिकारों का हनन हो रहा है। लेकिन वह जनप्रतिनिधियों के भय से अतिक्रमण ह... और पढ़ें »

(News from Gonda, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें