Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 17,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोंडा

चुनाव की मांग पर बिफरे छात्रों का प्रदर्शन

students protest

गोंडा: लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव कराने सहित अन्य मांगों को लेकर मंगलवार को छात्रों ने अनशन शुरू किया। करीब डेढ़ घंटे बाद पहुंचे प्रशासन के अधिकारियों ने समझा बुझाकर अनशन को समाप्त कराया। अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि छात्रों की मांगों को जिलाधिकारी के सामने रखा जायेगा। लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय के गेट पर मंगलवार को छात्रों ने अनशन शुरू किया। छात्र महाविद्यालय में छ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 11:39 PM (IST)
        

लेखपालों ने संभाला मोर्चा, प्रदर्शन

protest of lakhpals

गोंडा: विभिन्न समस्याओं को लेकर उप्र लेखपाल संघ ने मंगलवार को जिले की सभी तहसीलों में धरना दिया। लेखपालों ने कहा कि अगर उनकी समस्याएं नहीं मानी गई तो तीस सितंबर को सभी लेखपाल जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करेंगे। उप्र लेखपाल संघ ने पदोन्नति सहित अन्य मांगों को लेकर मंगलवार को जिले के सभी तहसील मुख्यालयों पर धरना दिया। सदर तहसील में आयोजित धरने को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि अगर समस्याओं का सम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 11:37 PM (IST)
        

भाकियू ने सदर तहसील पर दिया धरना

farmers protest

गोंडा: भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) के पदाधिकारियों ने मंगलवार को किसानों की समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर सदर तहसील में धरना दिया। पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम सदर को सौंपा। भाकियू के जिलाध्यक्ष शिवराम उपाध्याय ने कहा कि धनाभाव के कारण किसानों के बच्चे उच्च शिक्षा से वंचित रह जाते हैं, लेकिन सरकार ने इस तरफ कोई प्रयास नहीं किया। किसान गन्ना बेचने के बाद भुगतान क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 11:36 PM (IST)
        

मौसम की आंख मिचौली, कभी धूप तो कभी छांव

weather related news

गोंडा: मौसम की आंख मिचौली से मंगलवार को पूरे दिन लोग उमस से बेहाल रहे, इसका असर तापमान पर भी पड़ा। अधिकतम तापमान एक बार फिर इस सप्ताह के अपने सबसे उच्चतम स्तर 33.डिग्री सेल्सियस जा पहुंचा। सुबह से ही कभी धूप तो कभी छांव का खेल का जारी रहा। दोपहर में तेज धूप होने से लोग उमस से परेशान दिखे, इसके बाद धूल भरी हवायें चलने से लोगों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हालांकि दोपहर बाद बदली छाने स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 11:36 PM (IST)
        

8996 आंगनबाड़ी केंद्रों की एक साथ रैंडम जांच

गोंडा: आंगनबाड़ी केंद्रों के संचालन की हकीकत जांचने के लिए देवीपाटन मंडल के 8996 केंद्रों की एक साथ रैंडम जांच कराई जायेगी, जांच के लिए के करीब 1200 अधिकारियों की डयूटी लगाई है। नामित अधिकारी 18 सितंबर को एक साथ छापेमारी करेंगे। आयुक्त ने जांच के बाद चारों जिलों के डीपीओ से रिपोर्ट तलब की है। आंगनबाड़ी केंद्रों के संचालन को लेकर चर्चाओं में रहने वाले बाल विकास विभाग की सूरत बदलने की कवायद शुरु हो ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 11:34 PM (IST)
        

कहां गया 8.44 करोड़ रुपये का हिसाब

गोंडा: बेसिक शिक्षा विभाग को अतिरिक्त कक्षा कक्ष के निर्माण के लिए मिले आठ करोड़ 44 लाख रुपए का हिसाब नहीं मिल रहा है। लेखा परीक्षा की आपत्ति के बाद अब अधिकारियों ने सख्त रुख अपनाया है। जिलाधिकारी ने खुद मामले का संज्ञान लेते हुए सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को बुधवार तक हर हाल में उपभोग प्रमाणपत्र उपलब्ध कराने को कहा है। वैसे आडिट टीम इससे पहले भी कई मामलों का खुलासा कर चुकी है। सर्व शिक्षा अभियान ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 11:33 PM (IST)
        

गोले दाग सपाइयों ने बांटी मिठाइयां

sapa worker distributed the sweets

गोंडा: प्रदेश में हुए उपचुनाव में सपा को मिली ऐतिहासिक जीत पर सपाइयों ने गोले पटाखे दागकर मिठाई बांटी। साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव में सपा की दोबारा सरकार बनने का दावा किया। मंगलवार को उपचुनाव का परिणाम आते ही सपा कार्यकर्ताओं का जमावड़ा पार्टी कार्यालय पर होने लगा। पार्टी प्रवक्ता विवेक मणि श्रीवास्तव ने बताया कि कार्यालय पर एकत्र हुए कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को मिठाई खिला कर खुशियां मनायी। यहां... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 11:32 PM (IST)
        

जनसमस्याओं को लेकर कम्युनिस्ट पार्टी ने किया प्रदर्शन

protest of communist party

गोंडा: जनसमस्याओं के समाधान की मांग को लेकर कम्युनिस्ट पार्टी (मा‌र्क्सवादी) के पदाधिकारियों ने सोमवार को जुलूस निकालकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया और इसके बाद डीएम को संबोधित 21 सूत्रीय ज्ञापन अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को सौंपा। प्रदर्शन कारियों को संबोधित करते हुए कामरेड राजीव कुमार ने कहा कि एक वर्षो से जनसमस्याओं के समाधान की मांग की जा रही है, लेकिन प्रशासन निस्तारण के नाम पर सिर्फ हीलाहवाली कर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 11:03 PM (IST)
        

भाजपाइयों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

bjp worker given memorandum

गोंडा: भाजपा नेता डॉ. वीरेंद्र कुमार की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने सोमवार को जिलाधिकारी को संबोधित एक ज्ञापन एसडीएम वीके सिंह को सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि कर्नलगंज-नवाबगंज मार्ग पूरी तरह से ध्वस्त हो चुका है। पूरा मार्ग गड्ढे में तब्दील है। गड्ढायुक्त मार्ग पर गंदे पानी का भराव व हल्की सी बारिश होने पर गड्ढों का पता नहीं लगा पाता है जिससे बाइक व साइकिल सवार गड्ढे में गिरकर चोटिल हो रहे हैं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 11:02 PM (IST)
        

बल्लीपुर में जुटेंगे सूबे के पहलवान

up pahalwan will available in gonda

गोंडा: माध्यमिक शिक्षा विभाग की बैरम सिंह स्मारक बालिका इंटर कालेज बल्लीपुर नवाबगंज में होने वाली प्रदेशीय कुश्ती प्रतियोगिता की तैयारियां शुरू हो गयी है। सोमवार को अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल का भ्रमण कर तैयारियों का जायजा लिया। जिला विद्यालय निरीक्षक वीरेंद्र कुमार दूबे ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा विभाग आगामी 22 सितंबर से 24 सितंबर के मध्य बैरम सिंह स्मारक इंटर कालेज बल्लीपुर में कुश्ती प्रति... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 10:58 PM (IST)
        

विद्यार्थियों को दें वैज्ञानिक गतिविधियों की जानकारी

given the sciencetist information

गोंडा: आज के दौर में विज्ञान का बहुत महत्वपूर्ण स्थान है। इसके लिए छात्रों को वैज्ञानिक गतिविधियों के सृजन में अहम भूमिका निभानी चाहिए। सोमवार को शहीदे आजम भगत सिंह इंटर कालेज में आयोजित जनपदीय इंस्पायर अवार्ड छात्रों की प्रदर्शनी को संबोधित करते हुए डीआइओएस वीरेंद्र कुमार दूबे ने कहा कि वैज्ञानिक परिवेश के सृजन के लिए हर स्तर पर प्रयास किये जाने की आवश्यकता है। अभिभावकों के साथ ही शिक्षकों को भ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 10:56 PM (IST)
        

बेचैनी में कटी इंजीनियर की रात

enginier disturb in full night

गोंडा : दहेज हत्या के मामले में नामजद चीनी मिल में डिप्टी चीफ इंजीनियर रहे परवेज अख्तर की जिला अस्पताल में रातभर बेचैनी से बीती। उसकी सुरक्षा में लगे दारोगा व सिपाहियों से दर्द की बात कहकर चिकित्सकों व नर्सो को बुलाने की जिद करता रहा। चिकित्सकों व नर्से भी हर घंटे उसका हालचाल लेती रही। वह बस यही कहता कि उसे नींद नहीं आ रही है। उसे बेचैनी महसूस हो रही है। इंजीनियर को तो यह भी नहीं पता था कि उसके खि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 10:55 PM (IST)
        

40 बिंदुओं पर 3000 स्कूलों की जांच

गोंडा: परिषदीय स्कूलों की सूरत व सीरत की पड़ताल के लिए 18 सितंबर को एक साथ जिले के तीन हजार स्कूलों की जांच होगी। इसके लिए 40 बिंदुओं की चेक लिस्ट तैयार की गयी है। साथ ही 18 सितंबर को सुबह 9 बजे से शाम चार बजे तक सभी परिषदीय स्कूल खुले रहेंगे। इसके लिए दिशा निर्देश जारी कर दिये गये हैं। जिलाधिकारी अजय कुमार उपाध्याय ने बताया कि उप्र बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित जिले के सभी परिषदीय विद्यालयों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 10:53 PM (IST)
        

प्राकृतिक संसाधनों का उपयोग करें : डीएम

use naturals resources

गोंडा: प्राकृतिक संसाधनों को ध्यान में रखकर विकास कार्यक्रमों की रूपरेखा तय करने में रिमोट सेसिंग एप्लीकेशन की भूमिका महत्वपूर्ण है, इसका उपयोग विकास से संबंधित सभी विभागों के अधिकारी कर सकते हैं। यह बात सोमवार को जिला पंचायत सभागार में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा आयोजित अर्ध दिवसीय कार्यशाला में डीएम अजय कुमार उपाध्याय ने कही। उन्होंने कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि जिले में नदी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 10:51 PM (IST)
        

कहीं पर खुशी, कहीं पर बेबसी

cloud for rain

गोंडा: दो दिनों से शुरू हुई बरसात से जहां आम किसानों के चेहरे खिल गए हैं, वहीं पर नदियों का जलस्तर बढ़ने से कर्नलगंज व तरबगंज तहसील के बाढ़ प्रभावित इलाकों के लोगों की बेचैनी बढ़ने लगी है। बावजूद इसके नदियों का जलस्तर शाम को एक बार फिर घटने लगा है। वैसे अधिकारियों ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया है। सितंबर माह में होने वाली बारिश से जहां आम किसानों को मुंहमांगी मुराद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 11:43 PM (IST)
        

28 फीसदी बच्चों को दो बूंद जिंदगी की

drink polio drop

गोंडा: शून्य से पांच साल तक के 5 लाख 99 हजार 392 बच्चों को रविवार को पोलियो दिवस पर 1962 बूथों पर एक साथ दो बूंद जिंदगी की खुराक पिलायी गयी। वैसे बारिश का असर पोलियो दिवस पर भी पड़ा। कई बूथों पर सन्नाटा पसरा रहा। वहीं पर अधिकारियों के निरीक्षण में कुछ बूथों पर मिड डे मील व पंजीरी का वितरण होता नहीं मिला। अधिकारियों की मानें तो रविवार को पोलियो दिवस के दिन करीब 28 फीसदी बच्चों को पोलियो की खुराक पिल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 11:42 PM (IST)
        

सीएमओ से मिलेंगे जनस्वास्थ्य रक्षक

rakshak meet to cmo

गोंडा: समायोजन की मांग को लेकर जनस्वास्थ्य रक्षकों ने सीएमओ से मिलने का निर्णय लिया है। रविवार को गांधी पार्क में जनस्वास्थ्य रक्षकों की बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता प्रयागदत्त मिश्र ने की। बैठक में जन स्वास्थ्य रक्षकों को समायोजित किए जाने संबंधी विभिन्न विषयों पर चर्चा की गयी। साथ ही शासन स्तर पर सीएमओ से मांगी गयी सूची के संबंध में रणनीति पर मंथन किया गया। साथ ही इसको लेकर सीएमओ से मिलने का निर्ण... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 11:41 PM (IST)
        

खराब कंप्यूटरों से हाईटेक बनने के सपने 'हैंग'

computer in bad position

गोंडा: माध्यमिक विद्यालयों में पढ़ रहे विद्यार्थियों को हाईटेक बनाने की मंशा पर पानी फिरता नजर आ रहा है। कंपनी ने कालेजों में कंप्यूटर व अन्य उपकरण तो स्थापित कर दिया, लेकिन उसका हाल बदहाल है। कहीं पर कंप्यूटर खराब हैं, तो कहीं पर अनुदेशक आते ही नहीं। ऐसे में विद्यार्थियों को कंप्यूटर की शिक्षा नहीं मिल पा रही है। माध्यमिक शिक्षा विभाग ने पांच साल पहले जिले के 45 कालेजों में कंप्यूटर की शिक्षा श... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 11:40 PM (IST)
        

डॉक्टर भूले फर्ज, दर्द से तड़पती रही महिला

lady disturb from pain

गोंडा: डाक्टरों को धरती के भगवान का दर्जा दिया गया है, लेकिन रविवार को जो कुछ दिखा उसने लाखों सवाल खड़े कर दिए। दबंगों की पिटाई से घायल महिला जिला अस्पताल के मुख्यद्वार पर दर्द से पड़ी कराहती रही, लेकिन संवेदनहीन चिकित्सकों ने उसका इलाज करना मुनासिब नहीं समझा। उधर पीड़िता के परिजन चिकित्सकों की मनुहार में जुटे रहे। चिकित्सकों ने परिजनों से दो टूक कहकर वापस कर दिया कि जाओ पहले पुलिस में शिकायत दर्ज कर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 11:39 PM (IST)
        

राडार पर आए मंडल के बीस डॉक्टर

गोंडा: तैनाती के बाद से ही चिकित्सकों के गायब रहने की आ रही शिकायतों पर अब विभाग गंभीर हो गया है। स्वास्थ्य विभाग ने देवीपाटन मंडल के चारों जिलों में बीस ऐसे डॉक्टरों को चिह्नित किया है, जो लंबे समय से गायब हैं। इन सभी चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई की गोपनीय रिपोर्ट स्वास्थ्य महानिदेशक को भेजी गयी है। साथ ही संबंधित जिलों के सीएमओ को इनके खिलाफ चार्जशीट तैयार करने को कहा गया है। अफसरों के पास आये... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 11:34 PM (IST)
        
(News from Gonda, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें