Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोंडा

सीबीआइ को नहीं मिल रहे वितरण प्रमाण पत्र

गोंडा : अनाज घोटाले की जांच कर रही सीबीआइ को तीन वर्षो के पांच ब्लॉकों के वितरण प्रमाण पत्र नहीं मिल रहे है। सीबीआइ अधिकारियों ने प्रभारी लेखा व सहायक लेखा को तलब किया था। लेकिन वह दोनों नहीं गए। मजबूरन जिला प्रबंधक को सीबीआइ मुख्यालय जाना पड़ा। इसके बाद बिल बाउचर व दस्तखत की पहचान हो सकी। वर्ष 2004,05 व 06 में झंझरी, पंडरी, रुपईडीह समेत पांच गोदामों के अभिलेख सीबीआइ को नहीं मिल पा रहे है। इससे ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 12:27 AM (IST)
        

एनआइसी में आज तलब सभी विभागाध्यक्ष

election prepration

गोंडा: संसदीय चुनाव की रणभेरी बज चुकी है, ऐसे में प्रशासन ने कमर कस ली है। शुक्रवार को सभी सरकारी विभागाध्यक्षों को एनआइसी में तलब किया गया है, जहां पर उन्हें मतदान कार्मिकों की ड्यूटी वितरित की जाएगी। वहीं पर जिला पंचायत सभागार में ईवीएम का प्रशिक्षण प्रदान किया गया। सात मई को संसदीय चुनाव को लेकर प्रशासन हर स्तर पर किलेबंदी करने में जुटा हुआ है। जिला मजिस्ट्रेट विकास गोठलवाल ने बताया कि सभी वि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 12:25 AM (IST)
        

मलेरिया दफ्तर में मच्छरों का बसेरा

no prepration for maleriya

गोंडा: आज मलेरिया दिवस है, बावजूद इसके शहर से लेकर गांव की गलियों, मोहल्लों से लेकर घरों तक हर ओर मच्छरों की भरमार है, लोग परेशान हैं। मलेरिया कार्यालय खुद ही मच्छरों से घिरा है। यहां पर करीब 15 साल पहले आयी लीको फाग मशीन का उपयोग ही नहीं हो सका। इसके साथ ही मलेरिया विभाग के पास फांगिग के लिए वाहन तक का इंतजाम नहीं है, ऐसे में मलेरिया पर रोकथाम के दावों का अंदाजा लगाया जा सकता है। विश्व स्वास्थ्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 12:23 AM (IST)
        

आग से दलित बस्ती जली, तीन मवेशियों की मौत

उमरीबेगमगंज (गोंडा): बुधवार की रात बरौली ग्राम पंचायत के मजरा जमादार पुरवा दलित बस्ती में अचानक लगी आग से 47 घर जल गए। आग से तीन मवेशियों की भी जलकर मौत हो गई। आग से सैकड़ों लोग बेघर हो गए। करीब दस लाख की संपत्ति की क्षति होने का अनुमान लगाया गया है। बरौली ग्राम पंचायत के मजरा गौरी जमादार पुरवा में बुधवार की रात अचानक आग लग गई। जब तक ग्रामीण आग पर काबू करने का जतन सोचते तब तक आग ने कई घरों को एक ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 12:22 AM (IST)
        

28 को जिले में पहुंचेगी 84 कोसी परिक्रमा

problem in 84 kosi parikrma

परसपुर(गोंडा): त्रेतायुग में राजा दशरथ द्वारा की गई पुत्रेष्टि यज्ञ स्थली मखभूमि मखौड़ा जिला बस्ती से 16 अप्रैल से शुरू हुई अयोध्या की चौरासी कोसी परिक्रमा कई जिलों को पारकर 28 अप्रैल को गोंडा जिला के परसपुर क्षेत्र में प्रवेश करेगी परंतु चुनाव की सुनामी में परिक्रमा की गूंज दबी पड़ी है। प्रशासन द्वारा पखवारा भर पूर्व से ही की जाने वाली तैयारी इस बार धरातल पर नहीं दिखाई दे रही है जिससे परिक्रमा में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 12:20 AM (IST)
        

''चाची, भाभी आगे आओ, बढ़कर वोट का बटन दबाओ''

awareness for voting

गोंडा: ''हम जागरूक मतदाता हैं, भारत के भाग्यविधाता हैं'' के नारे के साथ गुरुवार को हर ओर मतदान की अलख जगायी गयी। शहर में जहां डीएम ने शिक्षकों को मतदान का संकल्प दिलाया, वहीं पर नारी ज्ञानस्थली महाविद्यालय में छात्राओं को शत प्रतिशत मतदान की शपथ दिलायी गयी। इसके साथ ही बाल विकास व स्वास्थ्य विभाग ने पोलिंग बूथों पर महिला मतदाता चौपाल लगाकर शत प्रतिशत मतदान का संकल्प दिलाया। गुरुवार को शहीदे आजम ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 12:17 AM (IST)
        

गोवंश ले जा रहे कंटेनर को पकड़ा

animal smuggler ran away

गोंडा : बुधवार की सुबह बलरामपुर जिले से गोवंश से लदा कंटेनर तस्करी के लिए दूसरे प्रांत को ले जाया जा रहा था। ग्रामीणों व बजरंगदल कार्यकर्ताओं के सहयोग से कंटेनर को घेर लिया गया। मौका देख चालक समेत कंटेनर पर सवार लोग भाग निकले। कंटेनर से 35 गोवंश बरामद हुए है। विहिप व बजरंग दल कार्यकर्ताओं को सूचना मिली कि बलरामपुर जिले की तरफ से आ रहे कंटेनर पर गोवंश लादकर तस्करी के लिए ले जाया जा रहा है। बताया ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 12:16 AM (IST)
        

बलरामपुर डिपो की बस खराब, यात्रियों का हंगामा

poor condition of transpotation

गोंडा : बढ़नी से गोंडा आ रही बलरामपुर डिपो की एक बस गोंडा रेलवे ओवर ब्रिज से पहले खराब हो गई। बस में 56 यात्री सवार थे। यात्रियों ने हंगामा काटा और चालक व परिचालक के साथ अभद्रता की। इससे कई यात्रियों की ट्रेन छूट गई । दो घंटे बाद दूसरी बस आने पर यात्री गोंडा पहुंच पाए। निर्वाचन में बसों के चले जाने से धक्का परेड व खराब बसें डिपो के पास बची है। इससे यात्रियो को रोडवेज से समय पर पहुंच पाना कठिन हो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 12:13 AM (IST)
        

गोंडा में 15 व कैसरगंज में 14 उम्मीदवार

election coverage : 15 in gonda and 14 in kaisarganj candidate

गोंडा: संसदीय चुनाव में नाम वापसी व चुनाव चिंह आवंटन के बाद अब सियासी तस्वीर साफ हो गयी है। गोंडा संसदीय सीट से तीन प्रत्याशियों के नाम वापसी के बाद अब कुल 15 प्रत्याशी चुनावी समर में है। वहीं पर कैसरगंज संसदीय सीट से 11 प्रत्याशियों के नाम वापस लेने के कारण अब कुल 14 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है। बुधवार को नामांकन पत्रों की वापसी के बाद प्रत्याशियों के चुनाव चिह्न का आवंटन कर दिया गया। गोंडा स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 12:11 AM (IST)
        

आग से 15 आशियाने राख, महिला झुलसी

गोंडा : बुधवार को अलग-अलग स्थानों पर हुई आग की घटनाओं में 15 आशियाने जलकर राख हो गए। एक महिला आग की चपेट में आकर घायल हो गई और लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गए। पीड़ित खुलेआसमान के नीचे रहने को विवश हो गए। नवाबगंज संवादसूत्र के अनुसार स्थानीय थाना क्षेत्र के मैनपुर उसरीडीहा गांव निवासी रामकिशुन बढ़ई के घर आग लग गई। देखते ही देखते आग फैल गई। आग से नंदलाल, संचित वर्मा, सालिक राम वर्मा, रामगरीब, रामल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 12:09 AM (IST)
        

गेहूं खरीद के लिए 18 क्रय केंद्र की मंजूरी

कर्नलगंज(गोंडा): तहसील क्षेत्र के चारों ब्लॉकों में 356 ग्राम पंचायतें हैं। किसानों के गेहूं खरीद करने के लिए प्रशासन ने मात्र 18 गेहूं क्रय केंद्रों को मंजूरी दी है साथ ही खरीद में लापरवाही न करने की हिदायत भी संबंधित लोगों को दी गई है। मामला स्थानीय तहसील अंतर्गत विकास खंड कर्नलगंज, परसपुर, हलधरमऊ और कटरा बाजार के 356 ग्राम पंचायतों के गेहूं खरीद किए जाने से जुड़ा है। सरकारी रेट पर गेहूं खरीद क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 12:08 AM (IST)
        

विकास के वादे हैं वादों का क्या!

जागरण कार्यालय, गोंडा: अधर में इंजीनियरिंग कालेज जिले के युवाओं को रोजगारपरक शिक्षा की सुविधा दिलाने के लिए वर्ष 2006 में तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने 93 करोड़ रुपए की लागत से इंजीनियरिंग कालेज की स्थापना को हरी झंडी दी थी। राजकीय पालीटेक्निक में भूमि पूजन के साथ ही इंजीनियरिंग कालेज का निर्माण भी शुरू हो गया था, लेकिन उससे पहले ही एक विवाद के बाद आयी दूसरी सरकार का असर इस पर पड़ा। जि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 12:07 AM (IST)
        

नेता नहीं बुझवा पाए खेतों की 'प्यास'

परसपुर (गोंडा): खेतों की प्यास बुझाने के लिए परसपुर क्षेत्र में लगे 10 नलकूप बंद पड़े हैं। क्षेत्रीय लोगों के हलक को तरोताजा रखने के लिए लगाए गए हैंडपंपों में से पांच सौ बंद पड़े हैं। वोट के सौदागर इस समय क्षेत्र के हर मोड़, गली-कूचों व कस्बों की सड़कों से लेकर गांव की गलियों में घूम रहे हैं। वह पेयजल व सिंचाई की इस ज्वलंत मुद्दे से बेखबर हैं। परसपुर क्षेत्र में खेतों की सिंचाई के लिए 21 राजकीय नलक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:11 AM (IST)
        

कल से बंटेगा परास्नातक छात्रों का प्रवेशपत्र

गोंडा: लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय के एमए, एमकाम, एमएससी पूर्वा‌र्द्ध व उत्तरा‌र्द्ध के समस्त संस्थागत छात्र-छात्राओं का प्रवेश पत्र वितरण आगामी 24 अप्रैल पूर्वाह्न 11 बजे से एक बजे के बीच में किया जाएगा। इसके लिए छात्र-छात्राओं को पुस्कालय से प्राप्त नोड्यूज प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। यह जानकारी महाविद्यालय के कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. ओंकार पाठक ने दी। उन्होंने बताया कि एमए, एमकाम व एमए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:08 AM (IST)
        

आग से 16 घर जले, 20 बीघा फसल राख

गोंडा : जिले के अलग-अलग हुई आग की घटनाओं में 16 घर जल गए। आग से 20 बीघा फसल भी जलकर राख हो गई। पकड़ी बाजार संवादसूत्र के अनुसार तरबगंज थाना क्षेत्र के लधेश्वरपुरवा में मंगलवार की दोपहर में ट्रांसफार्मर से निकली चिंगारी से गांव में कोहराम मच गया। आग से बाबूलाल, तुलसीराम, राजकुमार, मेवालाल, शमीम, सूर्यलाल, फूल, राजकरन व अकबरपुर के अहिरनपुरवा गांव में छेदी लाल, रामपाल, राजाराम, रामदेव, रामजियावन का ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:07 AM (IST)
        

बाइक सवार दो बदमाशों ने लूटे 70 हजार

गोंडा : मंगलवार की दोपहर मोटर साइकिल सवार दो बदमाशों ने तमंचे की नोक पर एक व्यक्ति से 70 रुपये लूट लिए। लुटेरे मोटर साइकिल से फरार हो गए। नगर कोतवाली पुलिस ऐसे किसी मामले से इंकार कर रही है। नगर कोतवाली क्षेत्र के इमामबाड़ा मुहल्ला निवासी रितेश सिंह पुत्र लल्लन सिंह ने अपनी टाटा मैजिक गाड़ी बेची थी। मंगलवार को बकाया 70 हजार रुपये लेकर वह रिक्शे पर बैठकर घर वापस आ रहा था। रास्ते में दयाराम तालाब के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:06 AM (IST)
        

गोंडा की नई पहचान, शत प्रतिशत करो मतदान

गोंडा: जिला प्रशासन के तत्वावधान में चलाये जो रहे मतदाता जागरूकता अभियान के तहत मंगलवार को प्रभारी अधिकारी स्वीप वीके सिंह के नेतृत्व में अनाम के कलाकारों ने मनकापुर तहसील में मशाल जुलूस निकालकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया। कलाकारों ने गोंडा की नई पहचान, शतप्रतिशत हो मतदान के नारों से लोगों को मतदान के प्रति प्रेरित किया। एसडीएम अनिल कुमार मिश्र ने लोगों से सभी चुनेंगे, सही चुनेंगे का नारा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:05 AM (IST)
        

कैसरगंज से एक का पर्चा वापस

mp candidate withdraw nomination

गोंडा: कैसरगंज संसदीय सीट से एक प्रत्याशी ने मंगलवार को नामांकन पत्र वापस ले लिया। इसके साथ ही अब कैसरगंज में प्रत्याशियों की संख्या 24 पहुंच गयी है। वैसे नामांकन पत्र वापसी की अंतिम तिथि बुधवार को है। इसके साथ ही एडीएम ने मंगलवार को शहीदे आजम भगत सिंह इंटर कालेज का औचक निरीक्षण किया। कलेक्ट्रेट परिसर में सीआरओ न्यायालय में होने वाले कैसरगंज संसदीय सीट के लिए मंगलवार को एक प्रत्याशी ने नाम वापस ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:05 AM (IST)
        

दिक्कत हो तो सीधे हाकिम को मिलाएं फोन

गोंडा: देवी पाटन मंडल के चारों जिलों में सात मई को होने वाले संसदीय चुनाव में मतदाताओं को कोई दिक्कत न हो, इसके लिए आयोग ने एक और व्यवस्था करने का निर्णय लिया है। हर बूथ पर निर्वाचन से जुड़े अधिकारियों के मोबाइल नंबर प्रदर्शित किए जाएंगे, ताकि मतदाताओं को कोई दिक्कत होने पर सीधे उनसे बात करके अपनी बात कह सके। देवी पाटन मंडल के गोंडा, बलरामपुर, बहराइच व श्रावस्ती जिले में सात मई को संसदीय चुनाव हो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:08 AM (IST)
        

घर-घर है बताना, मतदान करने जाना

awareness for voting

गोंडा: मतदान के प्रति लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए अनाम के कलाकारों ने सोमवार को मनकापुर तहसील के भिटौरा, बंदरहा, धर्मपुर आदि गांवों में नाटक का मंचन किया। चंद्रप्रकाश के नेतृत्व में कलाकारों ने ग्रामीणों को मतदान के महत्व पर जानकारी दी। कलाकारों ने लोगों को सात मई को होने वाले चुनाव में शतप्रतिशत मतदान करने का अह्वान किया। जिला निर्वाचन अधिकारी विकास गोठलवाल व प्रभारी अधिकारी स्वीप वीके सिंह ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:04 AM (IST)
        
(News from Gonda, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »