Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोंडा

बाढ़ ने परोस दी पीड़ितों के सामने लाचारी

flood areas people disturb

गोंडा: खतरे के निशान को पार कर उतरी सरयू नदी ने इलाके में एक बार फिर चिरपरिचित दर्द व लाचारी परोस दी है। सड़क पर आ चुके दर्जनों परिवार नम आंखों से पानी की उस धारा को देख रहे हैं, जिसने अपनी आगोश में उनकी गृहस्थी ले ली। दर्जनों गांवों को प्रभावित करने वाली बाढ़ ने असहज कर दिया है। हर साल पड़ने वाली कुदरत की इस मार का दर्द ही अब उनकी दवा भी बन चुकी है। सरयू के किनारे बसे विकास खंड के दर्जनों गांव दु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 11:29 PM (IST)
        

बाढ़ ने परोस दी पीड़ितों के सामने लाचारी

flood areas people disturb

गोंडा: खतरे के निशान को पार कर उतरी सरयू नदी ने इलाके में एक बार फिर चिरपरिचित दर्द व लाचारी परोस दी है। सड़क पर आ चुके दर्जनों परिवार नम आंखों से पानी की उस धारा को देख रहे हैं, जिसने अपनी आगोश में उनकी गृहस्थी ले ली। दर्जनों गांवों को प्रभावित करने वाली बाढ़ ने असहज कर दिया है। हर साल पड़ने वाली कुदरत की इस मार का दर्द ही अब उनकी दवा भी बन चुकी है। सरयू के किनारे बसे विकास खंड के दर्जनों गांव दु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 11:28 PM (IST)
        

घाघरा के जलस्तर में 10 सेमी इजाफा, सरयू स्थिर

गोंडा: बारिश के चलते शुक्रवार को घाघरा नदी के जलस्तर में इजाफा दर्ज किया गया। जबकि सरयू नदी स्थिर है। बाढ़ कार्य खंड के अनुसार एल्गिन ब्रिज पर घाघरा नदी का जलस्तर खतरे के निशान से 74 सेमी. व सरयू नदी 95 सेमी. नीचे है। बाढ़ से प्रभावित 55 परिवार अभी भी सड़कों के किनारे डेरा डाले हुए हैं। तहसील प्रशासन बाढ़ से नष्ट हुई संपत्तियों का जायजा लेने में जुटा हुआ है। घाघरा नदी के जलस्तर में शुक्रवार को कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 11:21 PM (IST)
        

फर्जी रिपोर्टिग में फंसे सचिवों पर कार्रवाई शुरू

गोंडा: विभागीय कार्यो में लापरवाही बरतने के साथ ही फर्जी रिपोर्टिग करने वाले तीन सचिवों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है। डीपीआरओ ने कारण बताओ नोटिस जारी करने के साथ ही एडीओ पंचायत को चेतावनी दी है। जिला परियोजना समन्वयक अभय प्रताप सिंह रमन ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2013-14 में समग्र ग्राम के रूप में चयनित वजीरगंज ब्लाक के बेलभरिया में लक्ष्य के सापेक्ष सभी शौचालयों का निर्माण कार्य पूरा होने क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 11:19 PM (IST)
        

बिजली पर उबाल, सड़क पर जाम

public protest against electric cutting

गोंडा: बिजली की कटौती को लेकर हायतौबा मची हुई है। सबसे ज्यादा परेशानी ग्रामीण इलाकों में है। यहां पर न तो समय से बिजली न होने के कारण लोगों की मुश्किलें कम होने के बजाय बढ़ गयी है। बिजली से परेशान जमुनियाबाग में जहां युवाओं ने मार्ग जामकर प्रदर्शन किया। वहीं पर खोरहंसा विद्युत उपकेंद्र पर क्रांतिकारी मोर्चा ने धरना दिया। धानेपुर में बिजली समस्या को लेकर उपभोक्ताओं ने पैदल मार्च कर जाम लगाया। वजीरग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 11:17 PM (IST)
        

काउंसिलिंग: बुलाए गए 1008, आए सिर्फ 39

teachers counciling

गोंडा: आखिरकार इंतजार की घड़ियां खत्म हुई। शुक्रवार की सुबह दस बजने से पहले ही डायट में भीड़ जुट गयी थी। कोई कट आफ की जानकारी करने का आया था, तो कोई अभिलेखों के बारे में खोजबीन कर रहा था। इन सबके बीच सुबह दस बजे से काउंसिलिंग शुरू हुई। काउंसिलिंग शुरू होते ही अभिलेख तैयार कराने को लेकर माथापच्ची शुरू हो गयी। किसी के सामने डिग्री की बाधा थी, तो किसी के सामने निवास प्रमाणपत्र की। शाम तक हुई काउंसिलिंग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 11:14 PM (IST)
        

ईडी ने घोटालेबाजों पर कसा शिकंजा

गोंडा: प्रवर्तन निदेशालय ने मनरेगा घोटाले से जुड़े अफसरों का ब्यौरा खंगालना शुरू कर दिया है। निदेशालय ने जांच की अवधि में तैनात रहे सीडीओ, पीडी सहित अन्य अफसरों का ब्यौरा तलब किया है। ग्राम्य विकास आयुक्त ने गोंडा व बलरामपुर जिले के सीडीओ को मांगी गई सूचनायें उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। जांच की जद में करीब पांच दर्जन अफसर आ सकते हैं। बताते चलें कि मनरेगा घोटाले की जांच कर रही सीबीआइ ने देवीपा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 11:08 PM (IST)
        

श्रावस्ती व बहराइच के सीएमओ से रिपोर्ट तलब

report to shravasti and baharich cmo

गोंडा: एनएचएम से संचालित कार्यक्रमों की समीक्षा के शुक्रवार को प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य ने वीडियो कांफ्रेसिंग से की। जिसमें परिवार कल्याण कार्यक्रम की खराब प्रगति पर सीएमओ श्रावस्ती व अरबन हेल्थ पोस्ट का संचालन न होने पर सीएमओ बहराइच से रिपोर्ट तलब की गयी है। साथ ही लंबे समय से गैरहाजिर चिकित्सकों के खिलाफ एक सप्ताह में आरोप पत्र बनाकर भेजने का निर्देश दिया गया है। प्रदेश के प्रमुख सचि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 11:07 PM (IST)
        

शिव के नारों से गूंज उठी जमीं व आसमां

religion news

गोंडा : चल कांवड़िया चल कांवड़िया, कांवड़ा उठा नारा शिव का लगा, मन चाहा फल देंगे बाबा.., सारे गांव से दूध मंगाकर भोले को नहला दो, शंभू को नहला दो, मेरे भोले को नहला दो.. की भक्ति गीतों से शहर से लेकर गांव तक धूम मची रही। कजरी तीज पर भोले भंडारी शिव शंकर को खुश करने के लिए दुखहरणनाथ, पृथ्वीनाथ, बालेश्वरनाथ, करोहानाथ, बरखंडी नाथ सहित विभिन्न शिव मंदिरों पर लाखों लोगों ने जलाभिषेक किया। बुधवार की देर शा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 12:22 AM (IST)
        

चोरों ने ताला तोड़कर किया लाखों पर हाथ साफ

lakhs theft from house

गोंडा : बीती रात चोरों ने दरवाजे की कुंडी काटकर घर में घुस गए। घर में रखा 19 हजार रुपए नकद व लाखों के सोने-सोने के जेवरात पर हाथ साफ कर दिया। गृहस्वामी अपने परिजनों के साथ छत पर सोते रहे। सुबह होने पर जब वह लोग नीचे आए तो देखा कि सामान बिखरा पड़ा है। आलमारियों के ताले टूटे है। पीड़ित ने अज्ञात चोरों के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। खरगूपुर थाना क्षेत्र के पिरवरतारा गांव निवासी खलीलउल्ला बुधवार की रा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 12:17 AM (IST)
        

जच्चा-बच्चा की मौत पर हंगामा, प्रदर्शन

protest on mothe and child expired

गोंडा: जिला महिला अस्पताल में गुरुवार को जच्चा बच्चा की मौत के बाद हंगामा मच गया। परिजनों ने अस्पताल में नारेबाजी कर प्रदर्शन करते हुए चिकित्सक पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया। परिजनों ने अस्पताल में धरना भी दिया। बाद में कोतवाली में तहरीर दी। फिलहाल, सीएमओ ने मामले की जांच के आदेश दिये हैं। तहसील तरबगंज के थाना उमरी बेगमगंज के इस्माइलपुर गांव निवासी मनोज सिंह ने अपनी पत्‍‌नी वंदना सिंह को प्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 11:56 PM (IST)
        

उधारी से कड़वाहट में बदली गन्ने की मिठास

गोंडा: नकदी फसल के रूप में गन्ने की खेती करने वाले किसानों के मन में उधारी ने इस बार कड़वाहट घोल दी है। गन्ना विभाग व चीनी मिल द्वारा कराये गये सर्वे में मंडल के चारों जिलों में 24 हजार हेक्टेयर क्षेत्रफल में गन्ने की खेती कम हुई है। गन्ने की बुवाई में सबसे ज्यादा कमी गोंडा जिले में रिकार्ड की गई है। देवीपाटन मंडल के गोंडा, बहराइच, बलरामपुर व श्रावस्ती जिले के किसान नकदी फसल के रूप में गन्ने की ख... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 11:55 PM (IST)
        

रेड सिग्नल दिखा तो लगानी पड़ी इमरजेंसी ब्रेक

गोंडा: गोंडा-गोरखपुर रेल मार्ग पर दोपहर के तीन बजकर 9 मिनट का वक्त, तपती धूप में भी रेल लाइन के विद्युतीकरण में जुटे 60 मजदूर, एकाएक सामने आ पहुंची लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस। जी हां.. यह सब कुछ गुरुवार को हुआ। मसकनवां-लखपतनगर के बीच रेल लाइन के हो रहे विद्युतीकरण काम में गुरुवार को काम कर रहे मजदूरों में उस समय हाहाकार मच गया, जब लाल झंडी को तोड़ते हुए लोकमान्य एक्सप्रेस को आते देखा। बहरहाल, ड्राइवर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 11:53 PM (IST)
        

'जन धन' के लिए उमड़ा जन-जन

inaugration jan dhan policy

गोंडा: प्रधानमंत्री जन-धन योजना युवाओं को बैंकों की तरफ लाने में कामयाब रही। खाता खोलने के नाम पर ग्राहकों को लंबी चौड़ी औपचारिकता गिनाने वाले बैंक कर्मियों ने बड़ी चाह से युवाओं का खाता खोला। यही वजह रही कि खाता खुलवाने के लिए बैंक जाने से कन्नी काटने वाले लोगों ने अपना पहला खाता खुलवाने में देर नहीं लगाई। ऐसे लोग भी नजर आए, जिन्हें बीमा और जीरो बैलेंस सुविधा बैंक खींच लाई। बैंक अफसरों का दावा है क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 11:51 PM (IST)
        

बिजली की टेंशन, हाईवे पर प्रदर्शन

public protest against electric cutting

गोंडा: दिन की कटौती ने बेहाल कर दिया, शाम को फिर बिजली जाने के बाद लोगों का गुस्सा भड़क उठा। घरों से महिलाएं चूल्हा चौका छोड़कर सड़क पर उतर आयी। महिलाओं ने बिजली की अव्यवस्था पर नाराजगी जताते हुए जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन कर रही महिलाओं व अन्य नागरिकों ने गोंडा फैजाबाद हाइवे को सरकुलर रोड पर जाम कर दिया। मार्ग जाम के कारण वाहनों का लंबा जमावड़ा लग गया। जाम की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित लोगों क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:49 PM (IST)
        

पहले गुरुजी का होगा रिफ्रेशर कोर्स

first refresher course to teachers

गोंडा: माध्यमिक शिक्षा विभाग ने सभी 314 कालेजों के स्काउट शिक्षकों को प्रशिक्षित करने का निर्णय लिया है। इन शिक्षकों का सितंबर माह में रिफ्रेशर कोर्स कराया जायेगा। जहां पर इन्हें स्काउटिंग की नयी तकनीक का प्रशिक्षण प्रदान किया जायेगा। इसके साथ ही जनपदीय स्काउट रैली की तैयारी कर ली गयी है। इसके लिए नवंबर माह में आयोजन होगा। बुधवार को स्वामी विवेकानंद इंटर कालेज में स्काउटिंग को लेकर बैठक हुई। बैठ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:46 PM (IST)
        

जेई निलंबित, एई को प्रतिकूल प्रविष्टि व एक्सईएन को चेतावनी

गोंडा: बहराइच जिले में सबसे ज्यादा नलकूप खराब मिलने पर आयुक्त देवीपाटन मंडल ने विद्युत विभाग के अवर अभियंता को निलंबित करने के साथ ही सहायक अभियंता को प्रतिकूल प्रविष्टि व अधिशासी अभियंता को चेतावनी जारी करने का आदेश अधीक्षण अभियंता को देते हुए रिपोर्ट तलब की है। नलकूप विभाग के अधिकारियों की बैठक एक सितंबर को बुलाई गई है। आयुक्त देवीपाटन मंडल रवि प्रकाश अरोड़ा ने बुधवार को कैंप कार्यालय बिजली व न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:44 PM (IST)
        

बोल बम का नारा है, भोला एक सहारा है

worship lord shiva

गोंडा: बोल बम का नारा है, भोला एक सहारा है.., बड़ी देर भई कब लोगे खबर भोलेनाथ.., सरयू से जल लायेंगे, भोले को चढ़ाएंगे.., शिव शंकर को जिसने पूजा, उसका बेड़ा पार हुआ.. के गीतों से पूरा जिला गूंज रहा है। सरयू घाट पर लाखों कांवड़ियों का हुजूम उमड़ पड़ा है। यहां से सरयू का जल लेकर पृथ्वीनाथ मंदिर खरगूपुर व शहर के दु:खहरण नाथ मंदिर पर जलाभिषेक के लिए कांवड़ियों का जत्था निकल पड़ा है। पूरे रास्ते में जगह-जगह क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:43 PM (IST)
        

हादसे के बाद भड़के कांवड़िया, तोड़फोड़

गोंडा: कजरी तीज पर सरयू घाट से जल लेकर आ रहे एक कांवरिया को मिनी बस ने ठोकर मार दी, जिससे भड़के कांवड़ियों ने बस में तोड़फोड़ कर उसे फूंकने की कोशिश की। मौके पर पहुंची पुलिस ने आग बुझाई। उधर, घायल बालक को जिला अस्पताल भिजवाया गया है। वह कौन था, इसका पता नहीं चल सका है। बुधवार को कर्नलगंज के सरयू घाट से एक कांवरिया जल लेकर आ रहा था। दूसरी तरफ से कांवरियों को सरयू घाट पर छोड़कर बस लौट रही थी। कांवरिया ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:42 PM (IST)
        

तीस तक न सुलझी समस्या तो आंदोलन

dont solve problems than protest

गोंडा: नगर पालिका परिषद के सफाई कर्मचारियों से बुधवार को बहराइच की भाजपा सांसद सावित्री बाई फुले ने मुलाकात की। जिसमें समस्याओं पर जानकारी हासिल की गयी। बुधवार को नगर पालिका परिषद के सभी सफाई कर्मियों की बैठक जलकल परिसर में हुई। जिसमें एक सप्ताह से हो रहे आंदोलन को लेकर कर्मचारियों से जानकारी ली गयी। बैठक में बहराइच सांसद सावित्री बाई फुले के साथ ही नगर पालिका अध्यक्ष निर्मल श्रीवास्तव भी मौजूद ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:42 PM (IST)
        
(News from Gonda, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें