Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोंडा

आग से 14 घर जले, लाखों का नुकसान

incidentAL NEWS

गोंडा : शुक्रवार की दोपहर अचानक लगी आग से 14 घर जल गए। आग पर काबू पाने के लिए अग्निशमन कर्मियों को दो घंटे की कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। इसके बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग से लाखों की क्षति होने का अनुमान लगाया गया है। आग से करीब 140 परिवार खुले आसमान के नीचे रहने को विवश हो गए हैं। स्थानीय थाना क्षेत्र के एैली परसौली लालापुरवा गांव में दोपहर में अचानक आग लग गई। जब तक लोग आग बुझाने का प्रयास करते तब ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 11:02 PM (IST)
        

आज खुलेगा 22 प्रत्याशियों की किस्मत का पिटारा

गोंडा: त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव की मतगणना शनिवार को ब्लाक मुख्यालयों पर होगी, मतपेटिका में कैद 22 प्रत्याशियों की भाग्य का फैसला दोपहर तक होने की उम्मीद है। मतगणना को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किये गये हैं। मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू होगी। त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव के मतगणना का इंतजार खत्म हो गया। शनिवार को चार ब्लाक मुख्यालयों पर मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 11:01 PM (IST)
        

चारों डीएसओ पर लटकी कार्रवाई की तलवार

गोंडा : राशन कार्डो की फीडिंग में लापरवाही बरतने के मामले में मंडल के जिला पूर्ति अधिकारियों पर कार्रवाई की तलवार लटकने लगी है। 24 दिनों में करीब साढ़े 17 लाख राशन कार्ड धारकों की फीडिंग कराना किसी टेढ़ी खीर से कम नहीं है। उधर उपायुक्त खाद्य ने चारों जिलों के जिला पूर्ति अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कार्रवाई की चेतावनी दी है। इससे जिला पूर्ति अधिकारियों की सांसें फूल रही हैं। मंडल के चारों जिलो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 11:00 PM (IST)
        

आज समीक्षा के बहाने 'सियासी जंग'

गोंडा: इंतजार की घड़िया शुक्रवार को खत्म हो गई। जिला सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक शनिवार को जिला पंचायत सभागार में कैसरगंज सांसद की अध्यक्षता में होगी। तीन साल बाद कमेटी केंद्रीय योजनाओं के संचालन की हकीकत से रूबरू होगी। सियासी दंगल के बीच होने वाली इस बैठक में सत्ताधारी दल के कुछ माननीयों के साथ ही अफसर कटघरे में आ सकते हैं। वैसे, 35 सदस्यीय कमेटी में जिले की सियासी जंग लड़ रहे दोनों दिग्गज शा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 11:00 PM (IST)
        

महिला बीईओ को धमकाया, ले गए अभिलेख

गोंडा: शुक्रवार की सुबह दबंगों ने पहले कागजात पर हस्ताक्षर का दबाव बनाया, मना करने पर अभद्रता करते हुए जान से मारने की धमकी तक दे डाली। यही नहीं अलमारी मे रखे सरकारी अभिलेखों के साथ ही दबंग नकदी भी उठा ले गए। इसकी जानकारी कोतवाली पुलिस को दी गई है, वहीं पर महिला संगठनों ने आदोलन की चेतावनी दी है। शहर कोतवाली क्षेत्र के पटेलनगर मोहल्ले में एलआइसी कालोनी में मुजेहना की खंड शिक्षा अधिकारी प्रीती शु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 10:58 PM (IST)
        

किसानों की तरक्की से आएगी खुशहाली: आयुक्त

happiness come than farmer progress

गोंडा: किसानों की तरक्की से ही देश में खुशहाली आएगी, इसलिए प्रदेश सरकार द्वारा संचालित सभी योजनाओं का लाभ किसानों को समय से दिलाया जाय। यह निर्देश शुक्रवार को कृषि भवन परिसर स्थित एक दिवसीय मंडलीय रबी गोष्ठी को संबोधित करते हुए आयुक्त देवीपाटन मंडल रवि प्रकाश अरोड़ा ने अधिकारियों को दिए। आयुक्त ने दीप प्रज्ज्वलन कर गोष्ठी का शुभारंभ किया। आयुक्त ने किसानों को परंपरागत खेती से हटकर आधुनिक खेती करने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 10:56 PM (IST)
        

अंतिम दिन भ्रष्टाचार पर हल्ला बोल

last day of MP protest

गोंडा : कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह का मंडल मुख्यालय पर 'सियासी दंगल' शुक्रवार को 'शक्ति प्रदर्शन' के साथ संपन्न हो गया। आखिरी दिन सबसे अधिक भीड़ रही। सांसद व उनकी पूरी टीम ने राज्यमंत्री पंडित सिंह व अफसरों पर हमला बोला। यही नहीं, बंधों में गड़बड़झाले का मसला उठा। इसके बाद प्रतिनिधि मंडल ने सात सूत्रीय मांगों का ज्ञापन मंडलायुक्त को सौंपा। शुक्रवार को कलेक्ट्रेट के धरना स्थल पर कैसरगंज के विधायक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 10:55 PM (IST)
        

दागी विद्यालयों को केंद्र बनाया तो होगी कार्रवाई

action on black listed schools

गोंडा: बोर्ड परीक्षा केंद्रों के निर्धारण में पूरी तरह से सावधानी बरती जाय। अगर किसी दागी विद्यालय को परीक्षा केंद्र बनाने का मामला आता है, तो संबंधित जिला विद्यालय निरीक्षक की जिम्मेदारी तय की जायेगी। गुरुवार को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में देवीपाटन मंडल के संयुक्त शिक्षा निदेशक उदयराज यादव ने चारों जिलों के जिला विद्यालय निरीक्षकों के साथ बैठक की। जिसमें बोर्ड परीक्षा को नकल विहीन कराने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 11:56 PM (IST)
        

पंडित और अफसरों पर फिर निशाना

protest of MP

गोंडा: कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने गुरुवार को फिर राज्यमंत्री विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह और जिला प्रशासन पर बरसे। उन्होंने घोटालों पर राज्यमंत्री और प्रशासन की जमकर खिचाई की। उन्होंने कहा, चाहें खाद्यान्न हो, तेल हो, या फिर बालू, सब पंडित सिंह और अधिकारियों ने मिलकर आधा-आधा खाया है। कहा, सौ गांवों का कोटा संबद्ध है, उसका खाद्यान्न कहां जा रहा है, कौन बताएगा। माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री विन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 11:56 PM (IST)
        

मतपेटिकाओं में कैद हो गई 22 प्रत्याशियों की किस्मत

22 candidates on by election

गोंडा: त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव गुरुवार को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। उपचुनाव में 51.3 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले। पांच ग्राम प्रधान समेत 7 पदों के लिए 22 प्रत्याशियों की किस्मत मतपेटिका में कैद हो गई। मतगणना 22 नवंबर को ब्लॉक मुख्यालयों पर होगी। जिला सहायक निर्वाचन अधिकारी पंचस्थानि राकेश कुमार ने बताया कि पंचायत उपचुनाव के तहत गुरुवार को पांच ग्राम प्रधान व दो क्षेत्र पंचायत सदस्य पद ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 11:54 PM (IST)
        

छात्रसंघ चुनाव को लेकर बेमियादी अनशन

protest of students

गोंडा: लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर गुरुवार से छात्रों ने बेमियादी अनशन शुरू कर दिया। छात्रों का कहना है कि एक सप्ताह के भीतर मांगों पर कार्रवाई नहीं हुई तो आमरण अनशन किया जायेगा। गुरुवार को लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय चौराहे पर छात्र नेता प्रमोद तिवारी के निष्कासन, छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग को लेकर छात्रों ने बेमियादी अनशन शुरू कर दिया है। छात्रों का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 11:52 PM (IST)
        

बाल मजदूर मिलें तो लगाएं जुर्माना : आयुक्त

action on child labour

गोंडा : होटल, ढाबों में काम करने वाले बाल मजदूरों का चिह्नांकन कर उन्हें प्रत्येक दशा में मुक्त कराया जाए तथा संबंधित होटल, ढाबों के प्रबंधक के विरुद्ध बाल मजदूरी अधिनियम के तहत कार्रवाई करने के साथ ही 20 हजार रुपए जुर्माना भी लगाया जाएं, इसके लिए श्रम विभाग अभियान चलाकर तत्काल कार्रवाई कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। यह निर्देश जिला पंचायत सभागार में बाल संप्रेक्षण व सुधार गृह, वृद्धों, महिलाओं एवं क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 11:51 PM (IST)
        

अवैध कटान में डिप्टी रेंजर व वन रक्षक निलंबित

गोंडा : दो दिन पहले बहराइच से लाई जा रही एक ट्रक सागौन की लकड़ी को वन विभाग ने पकड़ कर जांच रिपोर्ट मुख्य वन संरक्षक मध्य क्षेत्र को भेजी जिस पर गुरुवार को बहराइच जिले के नानपारा वन क्षेत्र के डिप्टी रेंजर, वन रक्षक को निलंबित कर दिया गया। क्षेत्राधिकारी वन को आरोप पत्र दे दिया गया। इस कार्रवाई से वन माफियाओं में हड़कंप मच गया है। उधर ट्रक की जब्ती की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। सोमवार की रात बहराइच ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 11:51 PM (IST)
        

वीडियो कांफ्रेसिंग में गोंडा की कार्ययोजना सराही गई

gonda policy goodness in video confrencing

गोंडा: गुरुवार को हुई बिजली विभाग की वीडियो कांफ्रेसिंग में गोंडा के मुख्य अभियंता की बिजली बिल वितरण व वसूली की कार्ययोजना सराही गई और इसे प्रदेश के अन्य जिलों में लागू करने का फैसला लिया। इसके अलवा नलकूप ट्रांसफार्मर सही रखने व राजस्व वसूली पर जोर दिया गया। एनआइसी केंद्र में हुई कांफ्रेसिंग में मुख्य अभियंता हर्ष मुंशी ने ग्रामीण अंचलों में बिजली बिल वितरण व वसूली की कार्ययोजना पेश की जिस पर ए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 11:50 PM (IST)
        

बीएसए अंकल, मुझको यूनिफार्म दिला दें!

BSA UNCLE PEASE GIVEN ME UNIFORM

गोंडा: सर्दी ने दस्तक दे दी है, हर कोई बच्चों को ठंड से बचाव की सीख दे रहा है। बावजूद इसके स्कूलों में यूनिफार्म वितरण का हाल बेहाल है। कहीं पर आधे बच्चों को दिया गया है, तो आधे बचे हैं। जबकि कहीं पर अभी वितरण ही नहीं किया गया है। यह हाल तब है जब दो माह पहले ही विभाग यूनिफार्म मद में आठ करोड़ रुपए का पैसा स्कूलों के खाते में भेज चुका है। यूनिफार्म वितरण को लेकर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित बैठक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 11:40 PM (IST)
        

कर्मचारी नेताओं का प्रदर्शन, जताई नाराजगी

PROTEST OF EMPLYEES

गोंडा: सिंचाई संघ के पदाधिकारियों का अनिश्चित कालीन धरना बुधवार को नवें दिन भी अधीक्षण अभियंता पंचदशम मंडल के कार्यालय पर जारी रहा। कर्मचारी नेताओं का कहना है कि जबतक समस्याओं का समाधान नहीं हो जाता तबतक धरना जारी रहेगा। अधिकारियों द्वारा अभी तक कोई कार्रवाई न करने पर पदाधिकारियों ने नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। धरने को संबोधित करते हुए कर्मचारी नेता अवधेश कुमार दूबे ने कहा कि परिसर में अव्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 11:39 PM (IST)
        

आज मतपेटिकाओं में कैद होगी उम्मीदवारों की किस्मत

BY PANCHAYAT ELECTION

गोंडा: त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव के तहत पांच ग्राम प्रधान समेत 7 पदों के लिए मतदान गुरुवार को होगा। बुधवार को ब्लाक मुख्यालयों से पोलिंग पार्टियों को चुनाव के लिए रवाना कर दिया गया। मतदान सुबह 8 बजे से शुरू होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने शांतिपूर्ण ढंग से उपचुनाव संपन्न कराने के निर्देश दिये हैं। मतदाता 22 उम्मीदवारों की किस्मत मतपेटिका में बंद करेंगे। त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव के इंतजार की घड़िय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 11:38 PM (IST)
        

हाईटेक हुए एसडीएम व तहसीलदार

SDM AND TAHASEELDAT BEING THE HIGHTECH

गोंडा: जनसमस्याओं का त्वरित निस्तारण कराने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएं, जिससे गरीबों को न्याय के लिए भटकना न पड़े। यह निर्देश बुधवार को शहर के एक होटल में ई-गर्वनेंस के तहत आयोजित कार्यशाला में आयुक्त देवीपाटन मंडल रवि प्रकाश अरोड़ा ने अधिकारियों को दिए। उन्होंने दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यशाला का उद्घाटन किया। कार्यशाला को संबोधित करते हुए आयुक्त ने कहा कि ई-गर्वनेंस के तहत आठ विभागों द्वारा संचालित ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 11:35 PM (IST)
        

गोंडा में बिकते हैं थाने : बृजभूषण

गोंडा : मंडल मुख्यालय पर धरना दे रहे कैसरगंज सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने पुलिस प्रशासन पर हल्ला बोला। उन्होंने खुले तौर पर आरोप लगाया कि जिले में पुलिस थाने बिक रहे हैं, जो जितनी रकम देता है, उसकी पोस्टिंग उस हिसाब से कर दी जाती है। बुधवार को मंडल मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित धरने में सांसद ने आरोप लगाया कि सिपाही की पोस्टिंग के लिए 20 हजार, दीवान के लिए 25 हजार, थानाध्यक्ष के लिए तीन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 11:32 PM (IST)
        

निशाने पर खनन, उत्पीड़न और 'पुलिस बाजार'

MP protest

गोंडा: कलेक्ट्रेट में बुधवार को भी आरोपों की बौछार रही। निशाने पर पुलिस महकमा था, उत्पीड़न की बात थी, पोस्टिंग का मुद्दा था, बालू खनन से लेकर अन्य मामलों में पुलिस की हीलाहवाली की गूंज थी..। किसी ने पुलिसिया लापरवाही वाले मामलों की फेहरिस्त पेश की, तो किसी ने पुलिस पर राजनीतिक इशारे पर काम करने को लेकर सवाल खड़े किये। कैसरगंज के भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह की अगुवाई में दूसरे दिन बुधवार को भी क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 11:31 PM (IST)
        
(News from Gonda, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें