1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोंडा

चेहरा दिखाकर गायब बीज कंपनियां

गोंडा: संकर बीज की खरीद पर मिलने वाली अनुदान की राशि भेजने के लिए संचालित की जा रही पारदर्शी किसान सेवा योजना बेपटरी हो गई है। किसानों को उन्नतिशील बीज वितरण के लिए नामित की गई कंपनियां शुरुआत में चेहरा दिखाने के बाद गायब हो गई। हैरत की बात तो ये है कि विभाग उन्नतिशील बीज देने का तो दावा कर रहा है, लेकिन जब बीज कपंनियां ही गायब हैं तो किसानों को बीज उपलब्ध कराने का दावा बेमानी है। गर्मी का सितम, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 10:04 PM (IST)
        

गैर प्रांतों को गया गेहूं पीडीएस का तो नहीं

गोंडा : गोंडा का एक लाख 75 हजार ¨क्वटल गेहूं गैर प्रदेशों को चला गया। आपदा के बावजूद इतनी आपूर्ति अधिकारियों के गले से नीचे नहीं उतर रही है। आशंका जताई गई है कि गैर प्रदेशों को भेजा गया गेहूं कही पीडीएस का तो नहीं था। इसे लेकर अधिकारी चौकन्ने हुए हैं। रैकों की जांच के लिए पांच सदस्यीय टीम गठित की है। मंडल के चारों जिलों में 230 गेहूं क्रय केंद्र खोले गए। एक लाख सात हजार 500 मीट्रिक टन गेहूं खरी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 10:03 PM (IST)
        

अब कंपोजिट स्कूल में होगा नई किताबों का भंडारण

गोंडा: बेसिक शिक्षा विभाग ने जुलाई के पहले सप्ताह में सभी स्कूलों में पाठ्य पुस्तकें उपलब्ध कराने की योजना बनाई है। कंपोजिट स्कूल पंतनगर में इस बार पाठ्य पुस्तकों को रखा जाएगा। यहां पर शिफ्टवार चौकीदारों के साथ ही अन्य कर्मियों को लगाया जाएगा। बुधवार को बीएसए डॉ. फतेह बहादुर ¨सह ने कस्तूरबा स्कूल का औचक निरीक्षण किया। यहां पर पाठ्य पुस्तकों को रखने के लिए किए गए इंतजाम का जायजा लिया गया। 15 जून ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 10:02 PM (IST)
        

सूरज का सितम, व्यवस्था बेदम

गोंडा: सिर पर गमछा, माथे पर पसीने की बूंदें, हाथ में रिक्शे की जिम्मेदारी.. बुधवार की दोपहर अंबेडकर चौराहे पर सवारी लेकर पहुंचे चालक राम कुमार एकाएक गश खाकर गिर पड़े। यह देख लोग दौड़े, उसे उठाया, उसके सिर पर पानी डाला। कुछ देर बाद उसकी स्थिति सामान्य हो सकी। पास के एक डॉक्टर भी आए, उन्होंने उसे देखा। कुछ देर बाद रिक्शाचालक फिर आगे बढ़ गया। यह हालात, तेज धूप से बेचैन लोगों की दशा बयां करने के लिए काफ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 10:01 PM (IST)
        

हे भगवान, अस्पतालों को दो संजीवनी

गोंडा: केस एक - मोतीगंज के बेलवा खजुरी गांव निवासी बैजनाथ शर्मा को 22 मई को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें मारपीट में चोट लगी हुई थी। पहले दिन हड्डी के एक डॉक्टर ने उन्हें देखा, दूसरे दिन दूसरे ने। इसके बाद दो दिनों तक किसी भी डॉक्टर ने उन्हें देखा तक नहीं। बुधवार को जब उनके परिजनों ने नाराजगी जताई तो आनन फानन में यहां के चिकित्सकों ने उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया। केस दो - अशरफपुर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 10:00 PM (IST)
        

पांच वर्ष पूर्व मरे कोटेदार को नोटिस

तरबगंज (गोंडा): अनाज घोटाले की जांच में तेजी आ गई है। सीबीआइ ने वजीरगंज व नवाबगंज के 15 कोटेदारों को बयान के लिए नोटिस भेजी है। इन कोटेदारों को दो सप्ताह के भीतर लखनऊ में दर्ज कराने हैं। दिलचस्प बात यह है कि रामपुर खरहटा के उस कोटेदार को भी नोटिस भेज दी, जिसकी मृत्यु पांच वर्ष पहले ही हो चुकी है। उसका नाम रामायण प्रसाद बताया जा रहा है। अब स्थानीय अधिकारी इस बारे में अधिकारी कुछ भी बोलने से कतरा रह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:58 PM (IST)
        

मेधावियों ने किए बजरंगबली के दर्शन

गोंडा: ज्येष्ठ माह का चौथा बड़ा मंगल, सुबह से ही हनुमानगढ़ी में श्रद्धालुओं की भीड़, हाथों में लड्डू का डिब्बा, कंठ में हनुमान चालीसा का पाठ..। मंगलवार को मालवीय नगर स्थित हनुमानगढ़ी पर सुबह से लेकर रात तक यही नजारा रहा। कोई हनुमान चालीसा का पाठ करता नजर आया तो कोई बजरंग बली के गीतों पर चुटकी बजाते हुए नजर आया। शहर के बीचोंबीच स्थित हनुमानगढ़ी पर भोर में आरती के साथ पूजन शुरू हुआ। इसके बाद यहां प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 10:02 PM (IST)
        

सांसद की गोद में पहुंची जागरूकता की 'लौ'

गोंडा: स्वच्छता के प्रति लोगों में जागरूकता की लौ अब सांसद आदर्श ग्राम में भी पहुंच गई है। मंगलवार को शौचालय निर्माण के लिए पांच लाभार्थियों को प्रोत्साहन राशि का चेक वितरित किया गया। कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण ¨सह ने लोकसभा क्षेत्र के विकास खंड नवाबगंज की ग्राम पंचायत सेमराशेखपुर को गोद लिया था। गांव में स्वच्छ भारत मिशन के तहत 100 यूनिट शौचालय निर्माण के लिए 12 लाख रुपये ग्राम पंचायत को आवंटित क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 09:54 PM (IST)
        

तोंद देख भड़क उठे पुलिस महानिरीक्षक

मनकापुर (गोंडा) : सिटीजन चार्टर के तहत आने वाले प्रार्थना पत्रों के निस्तारण की हकीकत परखने के लिए मंगलवार को पुलिस महानिरीक्षक पीएससी पूर्वी जोन भोलानाथ ¨सह ने मनकापुर कोतवाली पहुंचे। यहां एक सिपाही की तोंद देख भड़क उठे। कहा कि स्वस्थ रहने के लिए नियमित व्यायाम करें। इससे स्वास्थ्य ठीक रहेगा। पुलिस महानिरीक्षक ¨सह भवन, चहारदीवारी, तीन वर्ष का नक्शा, डकैती, लूट, हत्या, छिनैती, लंबित विवेचनाओं, क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 09:52 PM (IST)
        

यात्री मांगे नीर, नहीं सुन रहा कोई पीर

गोंडा: गोंडा जंक्शन पर रेलनीर नहीं है और अधिकारी सो रहे हैं। इससे रेल यात्रियों को पानी के लिए परेशानी उठानी पड़ रही है। स्टाल संचालकों ने स्टेशन अधीक्षक को पत्र दिया लेकिन हालात नहीं सुधरे। लखनऊ व गोरखपुर के बीच गोंडा जंक्शन एक बड़ा स्टेशन है जहां से रोजाना 16000 यात्री गुजरते हैं जिनके लिए पानी की टोटी ट्रेन आने पर कम पड़ जाती है। वाटर कूलर पर इतनी भीड़ जमा हो जाती है, कि गाड़ी चल पड़ती है लेकिन पान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 09:52 PM (IST)
        

जहां मिली छांव, वहीं थमा पांव

गोंडा: पसीने से लथपथ, भीगे कपड़े, माथे पर परेशानी की लकीरें, सूखते हलक के बीच प्रभुरंजन को रेलवे स्टेशन से बस स्टेशन तक का सफर पैदल तय करने में डेढ़ घंटे से भी ज्यादा का वक्त लग गया। दरअसल, दो कदम आगे बढ़ने के बाद तेज धूप बर्दाश्त नहीं हुई तो जहां छांव मिली वहीं पर उनके पांव थम गए। कुछ देर बाद फिर आगे चले तो फिर वही हाल..। जी हां, मंगलवार को तेज धूप का सामना कुछ इसी अंदाज में लोगों को करना पड़ा। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 09:51 PM (IST)
        

गर्मी में बिजली भी दे गई दगा

गोंडा: जेठ की तपिश ने जहां लोगों को घरों में कैद करने को विवश कर दिया है, वहीं बिजली की घोषित व अघोषित कटौती से लोग परेशान हो गए हैं। गर्मी शुरू होते ही बिजली की आवाजाही शुरू हो गई है। उपकेंद्र ओवरलोड की समस्या से जूझ रहे हैं। तार टूटने की वजह से लोगों को अघोषित बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार की रात तीन बजे से छह बजे तक आपूर्ति बाधित रही। मंगलवार की सुबह साढ़े नौ बजे दस बजकर बीस म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 09:50 PM (IST)
        

न्यायालय में अर्जी दाखिल नहीं कर पाई पुलिस

गोंडा : व्यापारी आकाश अग्रवाल के साथ बदसलूकी के मामले की आडियो क्लिप की फॉरेंसिक जांच के लिए पुलिस मंगलवार को न्यायालय में अर्जी दाखिल नहीं कर पाई। सूत्रों की मानें तो विवेचक अभी तक इस मामले में कागजी औपचारिकताओं को ही पूरा नहीं कर पाएं हैं। ऐसे में फॉरेंसिक जांच का मामला फिलहाल अभी लटका है। एसपी राजेश पांडेय का कहना है कि पुलिस विवेचना के प्रति गंभीर है। जल्द अर्जी दाखिल की जाएगी। उधर, दूसरी तरफ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 09:49 PM (IST)
        

टेप की फॉरेंसिक जांच के लिए पुलिस आज दाखिल करेगी अर्जी

गोंडा: व्यापारी को फोन पर धमकाने के मामले में सामने आई ऑडियो क्लिप की फॉरेंसिक जांच की अनुमति के लिए पुलिस मंगलवार को न्यायालय में अर्जी दाखिल करेगी। इसकी पुष्टि एसपी राजेश पांडेय ने की है। उधर, आइपीएस अमिताभ ठाकुर भी विभिन्न पहलुओं को परखने के लिए मंगलवार को आ रहे हैं। शहर के दयानंद नगर निवासी आकाश अग्रवाल ने एक खबर वाट्सएप पर पोस्ट करने पर राज्यमंत्री विनोद कुमार उर्फ पंडित ¨सह पर गालीगलौज व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 10:41 PM (IST)
        

पदकों से नवाजे गए खिलाड़ी

गोंडा : सेंट जेवियर्स हायर सेकेंडरी पंतनगर में चल रही इंटर स्कूल ताइक्वांडो प्रतियोगिता का सोमवार को समापन हो गया। प्रतियोगिता में 13 खिलाड़ियों को अपने भार वर्ग में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर बेस्ट फाइटर अवार्ड से नवाजा गया। विभिन्न भार वर्ग में खिलाड़ियों ने 34 स्वर्ण पदक झटके। इन्हें मिला स्वर्ण पदक गोंडा ताइक्वांडो सचिव प्रत्यूष राज ने बताया कि सेंट थामस के सौरयमन, सिद्धार्थ कांवेंट के निवेश ¨... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 10:40 PM (IST)
        

मुंबई का सफर.. सीटें सिफर, जाएं लटककर!

गोंडा: जेठ की तपिश में मुंबई का सफर और कठिन हो गया है। दरअसल, ट्रेनों में सीटें फुल हैं। कुछ ट्रेनों में प्रतीक्षा सूची इतनी लंबी है कि टिकट का कंफर्म होना यात्रियों का नामुमकिन सा लगता है। बांद्रा एक्सप्रेस के निरस्त होने से ट्रेनों में सिर्फ लटककर जाने का ही विकल्प बचा है। तत्काल के लिए भोर से ही लंबी लाइन लगती है मगर टिकट चंद खुशनसीबों को ही मिल पाता है। प्रमुख ट्रेनों की वास्तविक स्थिति ट्रे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 10:39 PM (IST)
        

घूस मांगने वाला सिपाही सस्पेंड

गोंडा : हेलो, भइया ई हमारे चाचा क लरिका हंय.. का मामला हय, देखौ कुछ कम कय लेय। उधर से आवाज आती है कित्ता बताइन हय ? उत्तर दिया जाता है पांच हजार। इसके बाद फोन करने वाला कुछ कम कर लेने का निवेदन करता है तो दो चार सौ रुपये छोड़ने की बात कही जाती है। बताया यह भी जाता है कि घूस की यह रकम ऊपर तक के अधिकारियों को दी जानी है। जी हां, यह वार्तालाप इटियाथोक थाने में तैनात सिपाही महेंद्र बहादुर ¨सह का है।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 10:37 PM (IST)
        

शाहपुर में बिना काम 2.20 लाख का भुगतान

गोंडा : नवाबगंज के शाहपुर गांव में मनरेगा योजना के तहत बिना कार्य कराए ही 2.20 लाख रुपये का भुगतान कर दिया गया, इसका खुलासा डीएम के निर्देश पर हुई जांच में हुआ है। यही नहीं 20 परियोजनाओं पर बिना एमबी कराए ही भुगतान कराने का भी मामला प्रकाश में आया है। फिलहाल, डीएम ने मामले में कार्रवाई का निर्देश सीडीओ को दिया है। वित्तीय वर्ष 2014-15 में मनरेगा योजना के तहत 20 लाख रुपये से अधिक की धनराशि खर्च क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 10:36 PM (IST)
        

उम्मीदों ने छुआ आसमां

गोंडा: सोमवार का दिन, तपती दुपहरी, धूप से बचने की जी तोड़ कोशिशों के बीच मेधावियों में गजब का उत्साह। सुबह से ही परिणाम घोषित होने का इंतजार था। खैर, रिजल्ट जैसे ही आनलाइन हुआ वैसे ही अपना परिणाम जाने की ललक सभी में दिखी। सोमवार को सुबह से ही सीबीएसई बोर्ड का इंटर का परीक्षाफल घोषित होने को लेकर तैयारी की गई थी। स्कूलों में शिक्षकों की टीम को लगाया गया था। सभी वेबसाइट पर परीक्षा परिणाम घोषित होन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 10:34 PM (IST)
        

रात में आंधी-पानी, दिन में बरसी आग

गोंडा: रविवार की रात आई तेज आंधी में पेड़ की डाल एक युवक पर गिर गई, जिससे वह घायल हो गया। आंधी के कारण आम के फलों को नुकसान हुआ है। इससे बिजली व्यवस्था प्रभावित रही। हालांकि सोमवार को भी दिन भर लोग उमस भरी गर्मी से परेशान नजर आए। रविवार की रात एकाएक मौसम का मिजाज बदल गया। कुछ ही देर में हल्की बूंदाबांदी के साथ ही तेज हवाएं चलनी शुरू हो गईं। आंधी का सबसे ज्यादा असर आम की फसल पर पड़ा। तेज आंधी के क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 10:32 PM (IST)
        
(News from Gonda, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें