गोंडा

  • ग्रामीणों को नहीं मिला लाभ, भवन भी हो गया जर्जर

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 12:01 AM (IST)

    चित्र परिचय: 09जीएनडी030-उजड़ रही प्लास्टर व फर्श संसू, कर्नलगंज (गोंडा): ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं व बच्चों को आसानी से स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के लिए सरकार ने गांवों में स्वास्थ्य उपकेंद्र बनवाए थे, जो अब मात्र शोपीस बनकर खड़े हैं। जिसका कारण स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की कमी बताई जा रही है। लाखों रुपये व्यय होने के बाद भी ग्रामीणों को उसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। जिसका एक नमूना ब्लॉक क... और पढ़ें »

  • कब बनेगी सड़क, लोगों की खत्म हो रही आस

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 11:59 PM (IST)

    गोंडा: सड़कों की दयनीय हालत का पुरसाहाल लेने के लिए कौन बढ़ाएगा पहला कदम। यह लोगों के लिए यक्ष प्रश्न बन गया है। जिम्मेदार व प्रशासन दोनों के द्वारा ही उदासीन रवैया आम जनता के लिए कठिनाइयों का बड़ा सबब बन गया है। लेकिन सड़कों की हालत को सुधारने के लिए जिम्मेदारों द्वारा पहल नहीं दिखाई पड़ रही है। ऐसे में आम जनता को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वादों पर वादों के बाद गौरा विधान सभा की सड़कें न... और पढ़ें »

  • शौचालय है बहुत जरूरी, पंचायत दे रही मंजूरी

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 11:55 PM (IST)

    गोंडा: घर में शौचालय का निर्माण बहुत जरुरी है, इसके लिए पंचायत तत्काल मंजूरी दे रही हैं। यह बात मंगलवार को परसपुर ब्लॉक की ग्राम पंचायत मिझौरा में आयोजित स्वच्छता गोष्ठी को संबोधित करते हुए जिला पंचायत राज अधिकारी आरएस चौधरी ने कही। उन्होंने कहा कि शौचालय का निर्माण कराने के बाद उसका नियमित उपयोग होना चाहिए। स्वच्छता में बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक सबकी भागीदारी से ही हम अपने गांव को निर्मल बना सकते ... और पढ़ें »

  • अधिवक्ताओं के लिए तीन लाख से बनेगा शेड

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 11:54 PM (IST)

    गोंडा: कलेक्ट्रेट स्थित डॉ. राजेंद्र प्रसाद सभागार में बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह हुआ। मुख्य अतिथि कृषि मंत्री विनोद कुमार उर्फ पंडित ¨सह, विशिष्ट अतिथि डीएम अजय कुमार उपाध्याय, एएसपी आरके ¨सह, फौजदारी बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रवि प्रकाश पांडेय व महामंत्री बसंत शुक्ल रहे। कार्यक्रम की शुरुआत सांस्कृतिक कार्यक्रम से हुई। अध्यक्षता कर रहे एल्डर कमेटी के चेयरमैन राजेंद्र कुमा... और पढ़ें »

  • झांसी एनसीआर को मिली धमाकेदार जीत

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 11:53 PM (IST)

    गोंडा: गोंडा महोत्सव में मन्ना उस्ताद हॉकी टूर्नामेंट की शुरुआत झांसी एनसीआर की शानदार जीत के साथ हुई। टूर्नामेंट का उद्घाटन कृषि मंत्री विनोद कुमार उर्फ पंडित ¨सह ने किया। हॉकी टूर्नामेंट के पहले हाफ में झांसी एनसीआर और गाजियाबाद हास्टल की महिला खिलाड़ियों के बीच हॉकी मैच खेला गया। झांसी की खिलाड़ियों ने एक के बाद एक आठ गोल दागकर टूर्नामेंट में धमाकेदार एंट्री की। विपक्षी टीम एक भी गोल नहीं कर सक... और पढ़ें »

  • पांच दिवसीय गोंडा महोत्सव का रंगारंग आगाज

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 11:52 PM (IST)

    गोंडा: मेरा गोंडा मेरी शान नारे के साथ पांच दिवसीय गोंडा का आगाज बुधवार को शहर के शहीदे आजम सरदार भगत ¨सह इंटर कॉलेज में हुआ। कृषिमंत्री विनोद कुमार ¨सह उर्फ पंडित ¨सह व डीएम अजय कुमार उपाध्याय ने आसमान में गुब्बारे छोड़ने के साथ ही शांति के प्रतीक कबूतर को उड़ाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इससे पूर्व कृषि मंत्री ने गांधीपार्क से सद्भावना रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली रामलीला मैदान से पुर... और पढ़ें »

  • अवैध वसूली पर एनजीओ कर्मियों को हटाने का आदेश

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 12:00 AM (IST)

    गोंडा: नीर निर्मल परियोजना के तहत चयनित कोटियामदारा गांव में अवैध वसूली की शिकायत मिलने पर डीडीओ ने संस्था प्रबंधक को कर्मियों को हटाने का आदेश दिया है, इसके साथ ही चार गांवों को 31 मार्च तक खुले में शौचमुक्त करने का निर्णय लिया गया है। सीडीओ प्रगति की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को सुधार लाने के निर्देश दिए गए हैं। मंगलवार को नीर निर्मल परियोजना के तहत चयनित गांवों के प्रधान व सचिव के स... और पढ़ें »

  • ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 12:00 AM (IST)

    गोंडा: युवा कल्याण विभाग के तत्वावधान में मंगलवार को उतरौला रोड स्थित जवाहरलाल नेहरु स्टेडियम में ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिला क्रीड़ा अधिकारी सुनील भारती ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। बालिका वर्ग की दौड़ प्रतियोगिता में स्वाती ने 100 मीटर, विमलेश ने 200 मीटर व साधना तिवारी ने 400 मीटर में पहला स्थान हासिल किया। बालक वर्ग में विष्णु तिवारी ने 100 मीटर, शिवम मिश्र ने 200 ... और पढ़ें »

  • वाहन चलाते समय मोबाइल से न करें बात

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 11:51 PM (IST)

    गोंडा: लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्रों ने मंगलवार को यातायात जागरूकता रैली निकाली। रैली के माध्यम से प्रतिभागी लोगों को यातायात के नियमों का पालन करने की सीख दे रहे थे। मंगलवार को परिषदीय स्कूल छावनी सरकार में लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना की तीनों इकाइयों के सात दिवसीय विशेष शिविर के तीसरे दिन सुबह ध्वजारोहण व लक्ष्य गीत के साथ कार्य... और पढ़ें »

  • धंसने के कगार पर चंदहा नाले का जर्जर पुल

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 11:50 PM (IST)

    गोंडा: हलधरमऊ क्षेत्र के सोनहरा में चंदहा नाला पर बना पुल कभी भी क्षेत्र के लोगों को दगा दे सकता है। दशकों पहले बने इस पुल के पीपे व दीवारें धंसने के कगार पर हैं। बालपुर-भटनइया भड़सड़ा मार्ग पर सोनहरा गांव के पास से निकले चंदहा पर कई वर्षों पहले एक पीपे के पुल का निर्माण हुआ था। इस पुल से क्षेत्र के सोनहरा, पाठकपुरवा, पंडितपुरवा, चकसेनिया, भटनइया, भड़सड़ा, रेरुवा, सरपंचपुरवा, घिवपुरवा, शुक्लनपुरवा, ख... और पढ़ें »

  • 24 घंटे में कैसे बंटेंगे 4.23 लाख राशन कार्ड

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 11:42 PM (IST)

    गोंडा : अधिकारियों ने 10 फरवरी तक राशन कार्डों के वितरण कराए जाने का आदेश दिया है। इसके सापेक्ष अब तक सिर्फ 25 हजार राशन कार्डों के वितरण की बात अधिकारी कह रहे हैं। ऐसे में शेष बचे 4 लाख 23 हजार 338 राशन कार्डों को एक दिन के भीतर वितरण कराया जाना प्रशासनिक व पूर्ति महकमे के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है। जिले में एक मार्च से राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना की शुरूआत होनी है। इस योजना से 448338 राशन... और पढ़ें »

  • 'मेरा गोंडा-मेरी शान', महोत्सव का आगाज आज

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 11:41 PM (IST)

    गोंडा: शहर के शहीदे आजम सरदार भगत ¨सह इंटर कॉलेज में पांच दिवसीय गोंडा महोत्सव का आगाज रंगारंग कार्यक्रमों के साथ होगा। सूबे के कृषि मंत्री कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे, इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। पहले दिन सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम के साथ ही खेल प्रतियोगिताएं भी आयोजित होंगी। नगर मजिस्ट्रेट ने स्थल का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया। यह जानकारी देते हुए डीएम अजय कुमार उपाध्याय ने ब... और पढ़ें »

  • नीली बत्ती वाहन को धानेपुर पुलिस ने पकड़ा, सीज

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 11:40 PM (IST)

    गोंडा : मंगलवार को वाहन चे¨कग के दौरान धानेपुर पुलिस ने नीली बत्ती जलाकर जा रहे वाहन चालक को रोक लिया गया। चालक ने पुलिस कर्मियों पर रौब गालिब करने की कोशिश की। लेकिन थानाध्यक्ष ने उसकी एक न सुनीं। बाद में उसका वाहन सीज कर दिया। इससे पूर्व भी तीन नीली व लालबत्ती वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई हो चुकी है। बताया जाता है कि वाहन वाराणसी में तैनात एसडीएम राजेंद्र ¨सह सेंगर का भतीजा आलोक ¨सह चला रहा था... और पढ़ें »

  • प्राइमरी पास पप्पू ने लिख दी कामयाबी की 'हिस्ट्री'

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 11:53 PM (IST)

    गोंडा: सपने उनके पूरे होते हैं, जिनके सपनों में जान होती है। पंख से कुछ नहीं होता हौंसलों से उड़ान होती है। कुछ इसी अंदाज में हीरापुर के पप्पू चौहान ने गरीबी की दलदल में फंसी अपनी दुनिया को कामयाबी के मुकाम पर ला खड़ा किया। महज 11 वर्ष की उम्र में नौकरी की तलाश में घर छोड़ने वाले पप्पू आज खुद ही एक दर्जन परिवारों की आजीविका चला रहे हैं। मशरूम की खेती से हर साल दो से ढ़ाई लाख रुपये की कमाई करके वह अन्... और पढ़ें »

  • आंगनबाड़ी केंद्रों पर सन्नाटा, बजट भी बना बाधा

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 11:51 PM (IST)

    गोंडा : क्षेत्र के आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चे व कार्यकर्ता ढूंढें नहीं मिल रहे हैं। हाटकुक्ड योजना भी बजट के अभाव में बंद है। सोमवार को जागरण टीम ने कुछ केंद्रों की पड़ताल की तो विभाग की पोल खुल गई। विद्यालय में अवकाश होने के कारण आगनबाड़ी केंद्रों पर ताला लगा था। बाल विकास परियोजना मुजेहना में 198 आंगनबाड़ी केंद्र व 20 मिनी केंद्र संचालित हैं। आंगनबाड़ी केंद्रों पर कार्यकत्री व सहायिका की उपस्थिति ह... और पढ़ें »

  • प्रतियोगिताओं में मेधावियों ने दिखाया दम

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 11:50 PM (IST)

    गोंडा : सनराइज एकेडमी भवानीपुर कला का वार्षिकोत्सव व विदाई समारोह धूमधाम से संपन्न हुआ। विद्यालय के बच्चों ने निबंध, सामान्य ज्ञान, सुलेख व रंगोली प्रतियोगिता में भाग लिया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय इंटर कालेज बालपुर के प्रधानाचार्य विजय कुमार उपाध्याय ने मां शारदे के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित किया। छात्रा केतकी तिवारी, रंजना मिश्रा व स्वाती मिश्रा ने सरस्वती वंदना व स्वागत गीत प्रस्तुत किय... और पढ़ें »

  • समस्याओं को लेकर पीएचसी पर धरना देंगी आशा बहुएं

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 11:50 PM (IST)

    गोंडा: आशाओं की समस्याओं के समाधान को लेकर आशा कर्मचारी यूनियन ने 20 फरवरी से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र वार धरना प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है। सोमवार को गांधी पार्क में आशा कर्मचारी यूनियन की बैठक प्रांतीय संरक्षक दिलीप शुक्ला की अध्यक्षता में हुई। जिसमें जनपद स्तर पर जिला संयोजन समिति का गठन किया गया। साधना देवी को संयोजिका व शबीहा खातून को सह संयोजिका बनाया गया। इसके साथ ही पड़रीकृपाल में सं... और पढ़ें »

  • इलाज में लापरवाही बरतने वालों पर दर्ज हो मुकदमा

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 11:49 PM (IST)

    गोंडा: इलाज में लापरवाही बरतने के मामले में संबंधित चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग तेज होती जा रही है। सोमवार को अधिवक्ताओं ने मांगों से संबंधित ज्ञापन देवीपाटन मंडल के अपर निदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य को सौंपकर चिकित्सकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है। सोमवार को फौजदारी अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष रवि प्रकाश पांडेय, महामंत्री बसंत शुक्ल, सिविल बार एसोसिएशन के महामंत्री आनंद राज ¨स... और पढ़ें »

  • गांवों में जाकर योजनाओं के बारे में करें प्रेरित

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 11:49 PM (IST)

    गोंडा : गांवों में जाकर ग्रामीणों को उपलब्ध संसाधनों, सुविधाओं व योजनाओं के बारे में अवगत कराएं तथा उन्हें प्रेरित करें। पहले खुद कुछ करने को तैयार रहो। सेवाभाव से गांवों में जाओ तथा प्यार से उन्हें समझाओ। यह बात लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर का शुभारंभ करते हुए सीडीओ जयंत कुमार दीक्षित ने कही। उन्होंने कहा कि प्रतिभागियों को गांवों में कहीं पर... और पढ़ें »

  • बाल क्रीड़ा में झंझरी चैंपियन

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 11:48 PM (IST)

    गोंडा: परिषदीय स्कूलों की जनपदीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता में ओवरआल चैंपियनशिप का खिताब शिक्षा क्षेत्र झंझरी को मिला। पूर्व माध्यमिक स्तर पर पंकज कुमार व स्वाती व प्राथमिक स्तर पर बृजेश कुमार व आरती पाल को व्यक्तिगत चैंपियनशिप प्रदान की गई। सोमवार को पुलिस लाइन में जनपदीय क्रीड़ा प्रतियोगिता का समापन पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार यादव ने किया। उन्होंने कहा कि स्कूलों में होने वाले खेलों के आयोजन में व... और पढ़ें »

(News from Gonda, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें