Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोंडा

सतर्कता को लेकर निकाली रैली

railly taken out

गोंडा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर रेलवे भ्रष्टाचार पर रोक लगाने के लिए 27 अक्टूबर से सतर्कता जागरूकता अभियान चलाने जा रहा है जो पहली नवंबर तक चलेगा। इस दौरान पूर्वोत्तर रेलवे सभी स्टेशनों पर सतर्कता संगठन के पदाधिकारी पहुंचेगे। इसी को लेकर शनिवार को गोंडा जंक्शन पर रैली निकाल कर यात्रियों को जागरूक करने का प्रयास करने की पहल की गई। पीएम मोदी का फरमान है कि भ्रष्टाचार रोकने के लिए बन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:20 AM (IST)
        

राज्यमंत्री के रिश्तेदार की गोली मारकर हत्या

state minister relative killed

गोंडा: शनिवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे बाइक सवार चार बदमाशों ने ईट भट्ठा व्यापारी की गोली मारकर हत्या कर दी। हमलावरों ने वारदात को वजीरगंज थाना क्षेत्र के ऊंचघाट जंगल स्थित भट्ठे पर अंजाम दिया। इसके बाद वे मनकापुर की तरफ भाग निकले। बताया जाता है कि भट्ठा मालिक बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री योगेश प्रताप सिंह के रिश्तेदार थे। इस घटना के बाद हरकत में आई पुलिस ने कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:19 AM (IST)
        

गोलियों की तड़तड़ाहट, दहशत और मात

firing

गोंडा : शनिवार की सुबह का वक्त था। हर कोई अपनी दिनचर्या में लगा हुआ था। घरों में भइया दूज की तैयारियां चल रही थी। तभी एकाएक गोलियों की तड़तड़ाहट से टिकरी जंगल गूंज उठा। देखते ही देखते पूरे क्षेत्र में भट्ठा मालिक ओम प्रकाश सिंह की हत्या की खबर फैल गई। हर ओर दहशत का माहौल, सहमे ग्रामीणों के चेहरे,अचानक हुई इस वारदात से हर कोई स्तब्ध था। जो जहां था, वहीं से वह घटनास्थल की ओर निकल पड़ा। फिल्मी स्टाइल मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:15 AM (IST)
        

..सलामत रहे मेरे भइया की जिंदगानी

news

गोंडा: रीना सुबह दस बजे से ही जेल के गेट पर खड़ी थी। वह अपने भाई से मिलने आई थी, उसका भाई जेल में बंद था। जब वह भाई से मिलकर बाहर निकली तो उसके चेहरे पर संतोष का भाव दिखा। साथ ही भाई की उन्नति, कल्याण व लंबी आयु की दुआएं थी। शनिवार को शहर हो या गांव, हर ओर भाइयों की सलामती की दुआओं के साथ बहनों ने पूजन किया। इसके बाद भाई को तिलक लगाकर मिठाइयां खिलाई। दीपावली के बाद होने वाले भइया दूज पर्व को लेकर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:09 AM (IST)
        

हर घर में हुआ गोवर्धन पूजन

govardhan pooja

गोंडा: प्रकाश पर्व के साथ ही शुक्रवार को जिले भर में अन्नकूट का आयोजन किया गया, जिसमें लोगों ने सामूहिक रूप से एकत्र होकर प्रसाद ग्रहण किया। इसके साथ ही शाम को गोवर्धन की पूजा की गयी। लंका पर विजय प्राप्त करने के बाद राम, लक्ष्मण व सीता के अयोध्या वापस लौटने पर होने वाले प्रकाशपर्व के बाद अन्नकूट का आयोजन किया जाता है। अन्नकूट के पर्व पर सभी खाद्य सामग्रियों को मिलाकर पकवान बनाये जाते है। इसके ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:07 AM (IST)
        

कहीं पर खाली तो कहीं ओवरलोड बसें

buses full on deepawali

गोंडा : गुरुवार को राजधानी से आने वाली बसें ओवरलोड रहीं तो गोंडा डिपो की दर्जनभर बसें खाली खड़ी रहीं। दीवाली को लेकर संविदा कर्मी अवकाश पर चले गये। इससे डिपो की अधिकांश बसों का संचालन नहीं हो पाया। दीपावली पर आकर्षक ईनाम योजना लागू कर रोडवेज में एक सप्ताह जोरों पर बसों का संचालन कराया लेकिन गुरुवार को संविदा कर्मियों के अवकाश पर चले जाने से दर्जनों बसों का संचालन रुक गया। उधर दिल्ली, लखनऊ व कानपु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 09:36 PM (IST)
        

दीया जलाने से पहले ही बुझ गया चिराग

sad on deepawali

गोंडा : जहां दीया जलाने की तैयारी जोर शोर से हो रही थी, वहां पलभर में सब कुछ खत्म हो गया। पटाखे की गूंज की जगह सन्नाटा पसर गया। पांच साल का बेटा चंदन अपने पापा के आने की राह तक रहा था। उसे क्या पता कि उसका पिता अब इस दुनिया में नहीं है। बीती रात नगर कोतवाली क्षेत्र के फैजाबाद बाइपास तिराहे पर ट्रक चढ़ने से उज्जैनी गांव निवासी अमरनाथ मिश्र की मौत होने की खबर मिलते ही उसके घर में कोहराम मच गया। जो ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 09:35 PM (IST)
        

दीयों की रौशनी से जगमगाई अमावस की रात

deepawali

गोंडा: स्थान-शिशु संरक्षण गृह, समय करीब दो बजे। यहां पर रह रहीं नौ वर्षीय खुशबू, आठ साल के शमीम, राम बाबू, चार साल की पल्लवी टीवी पर दीपावली मनाये जाने का समाचार देखने के बाद एक दूसरे को निहार रहीं थीं। इसी बीच पल्लवी के मुंह से निकल पड़ा कि हमारे साथ कौन दीपावली मनायेगा। घर पर होते तो मम्मी पापा, भइया होता.। उसकी यह बात सुनकर वहां पर मौजूद अधीक्षिका सपना श्रीवास्तव व अन्य कर्मियों ने न उसे दिलासा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 09:32 PM (IST)
        

270 इंटर कॉलेजों को मिलेगी नोटिस

गोंडा: माध्यमिक शिक्षा विभाग में खेलों के साथ ही खेल हो रहा है। जनपदीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में विभागीय अधिकारियों ने सभी इंटर कॉलेजों की सहभागिता अनिवार्य की थी, बावजूद इसके निकलकर आई तस्वीर ने अधिकारियों को हैरत में डाल दिया है। एक दो नहीं, 270 इंटर कॉलेजों ने प्रतिभाग करना ही उचित नहीं समझा। जिस पर इन कालेजों को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगने का निर्देश दिया गया है। महाराजा देवी बख्श सिंह ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 09:30 PM (IST)
        

ट्रक दुकान में घुसा, दो की मौत

गोंडा : बुधवार की रात गोंडा-फैजाबाद बाइपास तिराहे पर फैजाबाद की तरफ से तेज रफ्तार में आ रहा ट्रक अनियंत्रित होकर दुकान में घुस गया। दुकान के बाहर सो रहे दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। ट्रक की ठोकर से दस रिक्शा व दो दुकानें भी क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिस ने ट्रक चालक व क्लीनर को हिरासत में ले लिया है। घटना नगर कोतवाली क्षेत्र के गोंडा-फैजाबाद बाइपास तिराहे की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 09:30 PM (IST)
        

प्रकाश पर्व पर सौहार्द की जय

unity on light festival

गोंडा: प्रकाश पर्व पर जिले में आपसी सौहार्द को मजबूत करने की एक नई अलख जगी। जिला प्रशासन की मौजूदगी में हिंदू व मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अमन चैन के लिए आगे आएं। मुहर्रम व दुर्गा पूजा प्रतिमा विसर्जन के जुलूस मार्ग को न केवल तय किया गया, बल्कि सहमति पत्र पर हस्ताक्षर भी किए गए। साथ ही निर्णय लिया गया कि मुहर्रम व दुर्गा पूजा जुलूस में न तो डीजे बजेगा, न ही कोई अस्त्र शस्त्र का प्रदर्शन करेगा। ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:38 PM (IST)
        

दीपों का पर्व दीवाली पर मोदी बम की धूम

demand of modi bum

गोंडा: वैसे तो दीपावली पर हर ओर पटाखा न छोड़ने की अपील हो रही है, बावजूद इसके बुधवार को अदम गोंडवी मैदान में पटाखा खरीदने को भीड़ दिनभर लगी रही। सबसे ज्यादा डिमांड मोदी बम की रही। यहां पर 5 से लेकर 5 हजार रुपये तक के पटाखे मौजूद दिखे। शहर के अदम गोंडवी मैदान में पटाखा की दुकानें सजीं हुई हैं। सभी दुकानों पर यहां आग से बचाव के इंतजाम किए गए हैं। इस बार प्रशासन के निर्देश पर पटाखा की अस्थाई दुकानें ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:36 PM (IST)
        

गोंडा में लूट, अयोध्या में बरामद

गोंडा: फैजाबाद-गोरखपुर मार्ग पर लोलपुर गांव के पास मंगलवार की रात चावल से भरा ट्रक चार बदमाश लेकर फरार हो गए। चालक ने नवाबगंज पुलिस को सूचना दी। हालांकि चावल लदा ट्रक अयोध्या के तुलसीनगर मोहल्ले से बरामद कर लिया गया। चालक की तहरीर पर नवाबगंज थाने में लूट समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। चावल लदा ट्रक गुजरात जा रहा था। झांसी जिले के ककरोई थाना क्षेत्र के देवरी गांव निवासी व चालक द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:35 PM (IST)
        

दीप पर्व पर आंसू बहायेगा धरती का 'भगवान'

गोंडा: दीप पर्व के पावन अवसर पर सब लोग अपने घरों से अंधियारा मिटाने के लिए दीये जलायेंगे, लेकिन एक ऐसा तबका है जिसके घर की रोशनी चीनी मिलों ने छीन ली। देवीपाटन मंडल में एक तरफ जहां आपदा ने किसानों की कमर तोड़ दी, वहीं दूसरी तरफ चीनी मिलों ने भी सितम ढा दिया। आलम ये है कि दूसरों के घर रोशन करने वाला धरती का भगवान आज दीपावली में अपनी बेबसी पर आंसू बहा रहा है। मंडल की सात चीनी मिलों पर अभी भी 168 करोड़... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:34 PM (IST)
        

श्रावस्ती की सच्चाई देखेगा कॉमन रिव्यू मिशन

गोंडा: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन से संचालित स्वास्थ्य कार्यक्रमों का सच जानने अगले माह श्रावस्ती आ रहे भारत सरकार के कॉमन रिव्यू मिशन को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है। मंडल के चारों जिलों की एनएचएम टीम को श्रावस्ती में व्यवस्था सुधारने के लिए लगा दिया गया है। सभी को ब्लॉक आवंटित कर दिये गये हैं, जहां पर उन्हें 25 अक्टूबर से 15 नवंबर तक डेरा डालना है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मंडलीय कार्यक्रम प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:33 PM (IST)
        

दीप जलाओ धरती का अंधेरा मिटाओ

lamp the deeps on deepawali

गोंडा: जलाओ दीये पर रहे ध्यान इतना कि अंधेरा धरा पर कहीं रह न जाये.. का गीत गुनगुनाते हुए लोग प्रकाश पर्व की तैयारी में लगे हुए है। शहर से लेकर गांव तक दीपपर्व का उल्लास देखने को मिल रहा है। कोई घरों को झालरों से सजाने में लगा हुआ है, तो कोई लक्ष्मी गणेश की प्रतिमाएं खरीदने में लगा हुआ है। हर ओर पूजन की तैयारी चल रही है। इन सबके बीच शिक्षण संस्थानों में रंगोली प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। बाजा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:32 PM (IST)
        

भाला फेंक में गोंडा के राहुल ने मारी बाजी

rahul wion in throw the bhala

गोंडा : पुलिस लाइन परेड ग्राउंड पर 16वीं अंतरजनपदीय गोरखपुर जोन एथलेटिक्स प्रतियोगिता के दूसरे दिन मंगलवार को महिला व पुरुष खिलाड़ियों ने अपना दम दिखाया। दूसरे दिन भाला फेंक प्रतियोगिता में गोंडा के राहुल व चार सौ मीटर की दौड़ में गोंडा की पूनम देवी ने बाजी अपने नाम कर ली। बुधवार को प्रतियोगिता का समापन होगा। किसने मारी बाजी एक रिपोर्ट : 400 मीटर महिला दौड़ फाइनल में -गोंडा की पूनम देवी प्रथम -क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:34 PM (IST)
        

शहीदों को किया नमन, दी श्रद्धांजलि

rememberd the shaheeds

गोंडा : मंगलवार को रिजर्व पुलिस लाइन में शहीद स्मारक पर पुलिस स्मृति दिवस पर डीआइजी जितेंद्र प्रताप सिंह ने शहीदों को नमन करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। डीआइजी जितेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि 21 अक्टूबर 1959 को भारत व चीन की सीमा पर हुए संघर्ष में शहीद होने वाले केंद्रीय रिजर्व पुलिस के दस जवानों की याद में मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष प्रदेश में 126 पुलिस कर्मियों ने अपने कर्तव्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:32 PM (IST)
        

कर्मी एक-एक ग्राम समिति व उपकेंद्र को बनाएंगे आदर्श

samiti and sub station will do to adarsh

गोंडा: स्वास्थ्य विभाग ने अब उपकेंद्रों व ग्राम स्वास्थ्य स्वच्छता एवं पोषण समिति को बेहतर बनाने की एक नई तरकीब निकाली है। जिसके तहत राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में कार्यरत कर्मियों को एक समिति एवं एक उपकेंद्र को आदर्श बनाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। साथ ही स्वास्थ्य योजनाओं के क्रियान्वयन में और तेजी लाने का निर्देश दिया गया है। मंगलवार को सीएमओ कार्यालय में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में कार्यरत ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:31 PM (IST)
        

शादी व बीमारी अनुदान योजना पर ब्रेक

गोंडा: उम्मीद थी कि बजट आने पर विभाग शादी अनुदान के तहत सरकारी मदद मुहैया करायेगा, इससे मुश्किलें थोड़ा कम होंगी, मगर हो उल्टा गया, जिससे 75 हजार गरीबों को अब मदद नहीं मिल पाएगी। पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के संयुक्त निदेशक ने गोंडा समेत अन्य जिलों के अधिकारियों को पत्र भेजकर शादी वबीमारी अनुदान योजना स्थगित होने की जानकारी दी है। पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले गरीबों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:28 PM (IST)
        
(News from Gonda, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें