Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोंडा

झंझरी व शहर में एनजीओ ने बनाया पोषक आहार

ngo make the the hot cooked

गोंडा: स्वंयसेवी संस्था ने बुधवार को बाल विकास परियोजना झंझरी व शहरी में हाटकुक्ड योजना का संचालन शुरू कर दिया। निर्बल सेवा संस्थान द्वारा स्थापित मिनी सेमी किचन का जिला कार्यक्रम अधिकारी मनोज कुमार राव ने फीता काटकर उद्घाटन किया। डीपीओ ने बताया कि बुधवार को झंझरी के 215 व शहरी परियोजना के 182 आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों को खिचड़ी खिलाई गई। डीपीओ ने बताया कि इसके अतिरिक्त किचन में पोषक आहार की निग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 09:53 PM (IST)
        

हाथ जोड़कर खड़ा हूं तेरे द्वार मेरी मां..

religion news

गोंडा: शारदीय नवरात्रि के सातवें दिन बुधवार को जिले के सभी देवीमंदिरों में मां भगवती के सातवें स्वरूप कालरात्रि की पूजा-अर्चना की गई। इसके साथ ही कई जगह जागरण कार्यक्रम भी आयोजित किये गये। शहर के कालीभवानी मंदिर में सुबह से मां भगवती के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की लंबी कतार लगी रही। भक्तों ने मातारानी को चुनरी, नारियल, मिष्ठान, फल-फूल अर्पण करने बाद मां भगवती के सातवें स्वरूप कालरात्रि की आराधना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 09:40 PM (IST)
        

घंटियां बजती रहीं उठाने वाले रहे गायब

dont listen the phone in railway station

गोंडा : हेलो मैं स्टेशन अधीक्षक बोल रहा हूं, फोन क्यों नहीं उठ रहा था। उधर से आवाज आई कि साहब पूछताछ केंद्र पर कोई कर्मचारी मौजूद नहीं था। इतना सुनते ही स्टेशन अधीक्षक ने फोन उठाने वाले से पूछताछ केंद्र में तैनात कर्मचारियों का पूरा ब्यौरा तत्काल उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। यह हाल बुधवार को सवा 11 बजे का गोंडा रेलवे जंक्शन का है। मंगलवार की देररात गोरखपुर में बरौनी व कृषक एक्सप्रेस के बीच हुई ट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 09:39 PM (IST)
        

सफाई को आला अधिकारियों ने लगाई झाड़ू

officers cleaning the area

गोंडा: स्वच्छ भारत सप्ताह की मुहिम को लेकर अब आला अधिकारियों ने खुद ही कमान संभाल ली है। बुधवार का दिन इस लिहाज से खास दिखा। एक ओर जहां डीएम ने सुबह ही प्रशासनिक अम्ले के साथ गांधी पार्क की सफाई की, वहीं दूसरी ओर अपर निदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य डॉ. एसएन ओझा ने जिला अस्पताल में झाड़ू लगाया। इसके साथ ही जिले के स्वास्थ्य केंद्रों, कस्तूरबा स्कूलों व ब्लाक संसाधन केंद्रों पर भी सफाई अभियान चलाया गया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 09:37 PM (IST)
        

.. अभी खाली हैं1889 सीटें

1889 seats incomplete

गोंडा: जिले में प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती को लेकर द्वितीय चरण की काउंसिलिंग में अन्य पिछड़ा वर्ग की सीटें फुल हो गई। यहां पर 13 अभ्यर्थी निर्धारित सीटों से अधिक हो गये हैं, अब इनके मूल अभिलेख वापस किये जाने की कवायद शुरू हो गई है। वैसे अन्य वर्गो में अभी तक 1889 सीटें अभी भी खाली है। डायट प्रशासन को अब तीसरी काउंसिलिंग का इंतजार है। इसके साथ ही अब तक हुई काउंसिलिंग का ब्यौरा एकत्र किया जा रहा है। ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 09:36 PM (IST)
        

मच्र्युरी का फ्रीजर खराब, फर्श पर शव

गोंडा: जिला अस्पताल की मच्र्युरी में शव से आंख गायब होने का मामला गरमाता जा रहा है। मच्र्युरी में शव रखने का फ्रीजर लंबे समय से खराब है, बावजूद इसके अस्पताल प्रशासन खामोश है। वहीं पर परसपुर विकास मंच ने डीएम को ज्ञापन सौंपकर इस मामले में कार्रवाई की मांग की है। जिला अस्पताल की मच्र्युरी से मंगलवार को एक बालक के शव की आंख गायब होने का मामला आया था। इससे दस दिन पहले एक महिला की भी दाहिनी आंख गायब ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 09:34 PM (IST)
        

परिवहन निगम के एमडी को बताई श्रावस्ती की मुश्किलें

commisner listen the problems

गोंडा: श्रावस्ती में बसों के संचालन की समस्या को लेकर देवीपाटन मंडल के आयुक्त ने उप्र परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक से दूरभाष पर बात की है। साथ ही क्षेत्रीय प्रबंधक को पैरवी करके समस्या का निस्तारण करने को कहा है। इधर डीएम ने बुधवार को निर्माणाधीन सर्किट हाउस का निरीक्षण किया। बुधवार की शाम देवीपाटन मंडल के आयुक्त रवि प्रकाश अरोड़ा ने कैंप कार्यालय पर परिवहन, आरटीओ एवं उद्योग विभाग के अधिकारियों क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 09:33 PM (IST)
        

त्योहारों पर देवीपाटन में अतिरिक्त फोर्स की डिमांड

demand of extra force in devipatan

गोंडा: दुर्गापूजा, मूर्ति विसर्जन, दशहरा व बकरीद पर्व को सकुशल संपन्न कराने के लिए देवीपाटन मंडलायुक्त ने गृह विभाग के साथ ही एडीजी कानून व्यवस्था से अतिरिक्त पुलिस बल की मांग की है। इसके साथ ही पुलिस कर्मियों के अवकाश पर रोक लगाने के साथ ही बाहर से आने वालों पर नजर रखने की हिदायत दी गई है। मंगलवार की शाम कैंप कार्यालय पर देवीपाटन मंडल के आयुक्त रवि प्रकाश अरोड़ा ने चारों जिलों के डीएम व एसपी के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:14 PM (IST)
        

मच्र्युरी में शवों की आंखों पर नजर!

saw the murchury dead body

गोंडा: जिला अस्पताल की मच्र्युरी से चार साल के मासूम के शव की आंखें गायब होने के मामले में अस्पताल प्रशासन सवालों से घिर गया है। दस दिनों के भीतर इस तरह का यह दूसरा मामला खुलकर सामने आया है। इन सबकी जानकारी के बावजूद स्वास्थ्य विभाग लीपापोती में जुटा है। सुस्त चाल का अंदाजा तो इसी से लगाया जा सकता है कि न तो उसने कारणों को जानने की कोशिश की, न ही कोई पता लगाने की। मंगलवार को जब मामला बढ़ा तो सभी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:13 PM (IST)
        

वाह रे जमाना, बुढ़ापे में सिर्फ 10 रुपये रोजाना!

गोंडा :एक अक्टूबर, दिन बुधवार। ये दिन खास है, क्योंकि आज पूरा देश वरिष्ठ नागरिक दिवस के रूप में मनायेगा। कुछ जगहों पर तो बुजुर्गो को सम्मानित करने के लिए कार्यक्रम भी आयोजित होंगे, लेकिन महंगाई के दौर में आज भी समाज कल्याण विभाग से गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले बुजुर्गो को महज दस रुपये रोजाना के हिसाब से वृद्धावस्था पेंशन मिलती है, जबकि गरीबी रेखा से ऊपर जीवन यापन करने वाले बुर्जुगों को फ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:13 PM (IST)
        

पीएसी में विजेताओं पर बरसे पुरस्कार

pan won the prise

गोंडा : 30वीं वाहिनी पीएसी के 44 वें स्थापना दिवस पर खेलकूद प्रतियोगिता का मंगलवार को समापन हो गया। खेलकूद प्रतियोगिता में विजई खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया गया। 400 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में आरक्षी कादिर अहमद को प्रथम, आरक्षी विनोद कुमार ने द्वितीय व आरक्षी मुनीब मौर्य को तृतीय स्थान मिला। 400 मीटर रिले फाइनल में आरक्षी अंगद सिंह, अशीष राय, सत्येंद्र सिंह व ओम प्रकाश को बी दल में प्रथम, कादिर अहम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:13 PM (IST)
        

बेटे ने की मां की हत्या, बहन घायल

गोंडा : जिस मां ने अपने बेटे को प्यार व दुलार से पाला, उसी बेटे ने अपनी मां की डंडे से मारकर हत्या कर दी। यही नहीं, मां को बचाने दौड़ी बहन को भी उसने बड़ी बेरहमी से पीटा जिससे वह भी गंभीर रूप से घायल हो गई। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हत्यारे बेटे की तलाश में पुलिस टीम दबिश दे रही है। घटना स्थानीय थाना क्षेत्र के बदलेपुर डी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:13 PM (IST)
        

पुत्री की हत्या में पिता को आजीवन कारावास

गोंडा : पुत्री की हत्या के मामले में मंगलवार को अपर सत्र न्यायाधीश संजय कुमार ने आरोपी पिता को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। घटना नगर कोतवाली क्षेत्र के कपूरपुर गोड़ियनपुरवा गांव की है। तीन अप्रैल 2013 को राजितराम ने नगर कोतवाली में तहरीर दी कि वह और उसकी पत्‍‌नी मंजू बाहर गए थे। उसकी 16 वर्षीया पुत्री को गांव का ही जय प्रकाश उर्फ बोधर बहला फुसलाकर भगा ले गया है। जब उसने आरोपी के पिता से शिकायत ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:13 PM (IST)
        

जिला अस्पताल में एक और शव से आंख गायब, हंगामा

theft the eye in merchury

गोंडा: जिला अस्पताल की मच्र्युरी से मंगलवार को एक बार फिर एक बालक के शव की दाहिनी आंख गायब मिली। इसको लेकर हंगामा मच गया। यहां पर लोगों की भीड़ जुट गई। परिजनों ने अधिकारियों को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। उधर, सीएमओ ने सीएमएस को तलब कर मामले की जानकारी लेने के साथ ही एफआइआर दर्ज कराने का निर्देश दिया है। नगर कोतवाली के कपूरपुर गांव निवासी प्रेमनाथ के बेटे कुलदीप की सोमवार को सड़क दुर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:13 PM (IST)
        

मांगें पूरी न हुई तो राजस्व परिषद का होगा घेराव

lekhpal protest

गोंडा: वेतनमान बढ़ाने सहित अन्य मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के पदाधिकारियों ने मंगलवार को जिला पंचायत परिसर में धरना दिया। पदाधिकारियों ने मांगें पूरी न होने पर 23 अक्टूबर को राजस्व परिषद का घेराव करने की चेतावनी दी है। धरने को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष नंद कुमार सिंह ने कहा कि लेखपालों का प्रारंभिक वेतनमान, वाहन भत्ता, स्टेशनरी भत्ता बढ़ाने प्रदेश में राजस्व निरीक्षक 1396 नये पदों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:13 PM (IST)
        

आज से एनजीओ बनाएगा नौनिहालों का 'निवाला'

ngo make tke cooked

गोंडा: हॉटकुक्ड फूड योजना के तहत जिले की मनकापुर, बभनजोत, छपिया व नवाबगंज बाल विकास परियोजना के आंगनबाड़ी केद्रों पर एनजीओ मंगलवार से पोषक आहार पहुंचायेगा, जबकि झंझरी व शहर परियोजना में इसकी शुरुआत एक अक्टूबर को होगी। इसके लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं। जिला कार्यक्रम अधिकारी मनोज कुमार राव ने सोमवार को विकास भवन स्थित सभागार में बाल विकास परियोजना अधिकारियों के साथ बैठक करके विभागीय योजनाओं की सम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 10:52 PM (IST)
        

कागजों के 'जाम' में फंस गई सफाई

celaninig work only on paper

गोंडा: गांवों में लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए भले ही केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी व कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने खुद स्कूलों व कार्यालयों में झाडू चलायी हो, लेकिन इसका असर न तो जनप्रतिनिधियों पर पड़ा और न ही अफसरों पर। शासन ने स्वच्छ पंचायत सप्ताह 25 सितंबर से मनाने के लिए तिथिवार गतिविधियों को निश्चित करते हुए कार्यक्रम जारी कर दिये, लेकिन इसकी जानकारी गांवों तक नही... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 10:50 PM (IST)
        

मंदिरों में मां के अर्चन को उमड़ी भीड़

गोंडा: शारदीय नवरात्र के पांचवें दिन हर ओर मां के पूजन को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। मंदिरों से लेकर पंडालों तक में लाइनें लगनी शुरू हो गई है। वहीं पर प्रशासन ने भी दुर्गा पूजा को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। सोमवार को शारदीय नवरात्र के पांचवें दिन मां के पांचवें स्वरूप स्कंद माता के पूजन अर्चन का दौर भोर से ही शुरू हो गया। व्रत रखने वाले श्रद्धालुओं ने सुबह ही देवी मंद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 10:48 PM (IST)
        

गांव में सन्नाटा, पीएसी तैनात

गोंडा : कोतवाली देहात क्षेत्र के चिश्तीपुर गांव में सोमवार को सन्नाटा पसरा रहा। पुलिस व पीएसी के जवानों के साए में गांव की चौकसी की जा रही है। पुलिस नामजद आरोपियों के ठिकानों पर दबिश दे रही है। गांव में दहशत का माहौल है। अब सभी की निगाहें पुलिस प्रशासन की ओर हैं। मामला देहात कोतवाली क्षेत्र के चिश्तीपुर गांव का है। यहां रविवार को कब्रिस्तान की जमीन पर निर्माण को लेकर फायरिंग, हथगोले व ईट-पत्थर ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 10:40 PM (IST)
        

बसपा के पूर्व विधायक पर मुकदमा दर्ज

गोंडा : कब्रिस्तान की जमीन पर निर्माण को लेकर बवाल के मामले में दोनों पक्षों की ओर से मुकदमा दर्ज हो गया है। सपा नेता की तहरीर पर पूर्व बसपा विधायक जलील खां समेत 14 लोगों के खिलाफ देहात कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं दूसरे पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने सपा युवजन सभा के जिलाध्यक्ष व प्रदेश कार्यसमिति सदस्य समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इस घटना को लेकर गांव में दहशत व्याप्त ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 10:39 PM (IST)
        
(News from Gonda, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें