Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोंडा

गाजे बाजे के साथ गणपति का विसर्जन

religion news

गोंडा: जय गणेश जय गणेश, जय गणेश देवा, माता जाकी पार्वती पिता महादेवा.. व गणपति बप्पा मोरया की धूम के साथ रविवार को गणेश प्रतिमा का विसर्जन जुलूस निकाला गया। सुबह से शुरू हुआ पूजन दोपहर तक चला, उसके बाद जुलूस निकालकर खैरा भवानी मंदिर में प्रतिमा का विसर्जन किया गया। शहर के रानीबाजार में राम जानकी धर्मशाला में मारवाड़ी युवा मंच ने गणेश महोत्सव का आयोजन किया। यहां पर भगवान गणेश की आरती के बाद सुंदर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:27 PM (IST)
        

सितम ढा रहीं संक्रामक बीमारियां, 224 हुए शिकार

224 sick from sankramak

गोंडा: रविवार को एक बार फिर सरयू व घाघरा नदी के जलस्तर में गिरावट का दौर तेज हो गया है। एल्गिन ब्रिज पर घाघरा नदी खतरे के निशान से 95 सेमी. व अयोध्या में सरयू नदी 104 सेमी. नीचे पहुंच गई है। संक्रामक बीमारियों की चपेट में 224 लोग आये हैं। अभी भी दो गांवों के 55 परिवार सड़कों पर शरण लिये हुए हैं। सरयू व घाघरा नदी के जलस्तर में एक बार फिर तेजी से गिरावट शुरु हो गई है। दोनों नदियां खतरे के निशान से... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:26 PM (IST)
        

हरियाली, शादीघर का प्रस्ताव पास

greeness prastav passed

गोंडा : दो करोड़ से नगर में मैरिज हाल व दो हजार चितवन के पौध लगेंगे। अनुपयोगी स्थानों पर दुकानें बनवाकर नगर पालिका परिषद नवाबगंज की आय बढ़ायी जाएगी। यह प्रस्ताव रविवार को आयोजित बोर्ड की बैठक में पास हुए। बैठक में ईओ नजर नहीं आये। वह बीमार हैं। जिले में नगर पालिका परिषद नवाबगंज को सुंदर व हरा भरा बनाने में बोर्ड के सदस्यों की राय नेक है। यही कारण है कि बोर्ड ने सर्वसम्मत से दो करोड़ से एक शादी घर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:22 PM (IST)
        

दुष्कर्म और छेड़छाड़ से शर्मसार गोंडा

गोंडा : थाना क्षेत्र में कक्षा सात की एक छात्रा के साथ दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। न्याय की आस में छात्रा रविवार को वजीरगंज थाने पर गई मगर देर शाम तक मुकदमा सिर्फ इसलिए दर्ज नहीं किया जा सका क्योंकि एसओ क्राइम मीटिंग में गए थे। देर शाम एसओ मामले की जांच करने के लिए गए। समाचार लिखे जाने तक मुकदमा दर्ज नहीं किया जा सका है। स्थानीय थाना क्षेत्र के गेड़सर गांव निवासिनी तेरह वर्षीया लड़की ने दी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:20 PM (IST)
        

गोंडा में अब डिब्बे में मिला विस्फोटक

bdrood found in three box

गोंडा : रविवार को शास्त्री नगर मोहल्ले में तीन स्टील के डिब्बे बंद पड़े दिखे। मोहल्लेवासियों की सूचना पर बम स्क्वायड व पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे। डिब्बे को खोला गया तो उसमें विस्फोटक पदार्थ मिला। इससे मोहल्लेवासियों में हड़कंप मच गया। पुलिस सूत्रों की मानें तो यह डिब्बा भीड़भाड़ वाले स्थान पर पटका जाता तो कम से कम 50 लोग प्रभावित हो सकते थे। उधर पुलिस के अधिकारी इसे महज किसी की खुराफात बता कर अप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:19 PM (IST)
        

पहले चरण के बाद 3840 सीटें खाली

3840 seats blank in asst teachers admission

गोंडा: आखिरकार प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती की काउंसिलिंग का पहला चरण रविवार को पूरा हो गया। तीन दिनों तक चली काउंसिलिंग में आपाधापी के बीच सिर्फ 160 अभ्यर्थियों ने ही हिस्सा लिया, जिससे अभी भी 3840 सीटें खाली रह गई। फिलहाल, डायट प्रशासन का कहना है कि पहले चरण में हुई काउंसिलिंग की पूरी जानकारी निदेशालय को भेज दी गयी है, अगली काउंसिलिंग की तिथि व काउंसिलिंग कराने वाले अभ्यर्थियों के बारे में जो भी निर्द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:17 PM (IST)
        

बिजली की मार, सभी हुए लाचार, सड़क पर गुबार

Gonda news

गोंडा: जिले में बिजली को लेकर त्राहि-त्राहि मच गया है। शहर में दस से बारह और गांवों में तीन से चार घंटे बिजली मिल पा रही है। शेड्यूल के समय लाइन का ट्रिप होना आम बात है। इससे बिजली विभाग का आपूर्ति शेड्यूल फेल होता नजर आ रहा है। इसी को लेकर शहर में आम आदमी पार्टी ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा। वहीं धानेपुर कस्बे में बिजली कटौती को लेकर भाजयुमो ने मार्ग जामकर प्रदर्शन किया।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 11:43 PM (IST)
        

5.99 लाख बच्चों को पिलाई जायेगी पल्स पोलियो की खुराक

Gonda news

गोंडा: पल्स पोलियो जिला टास्क फोर्स की बैठक शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम अजय कुमार उपाध्याय की अध्यक्षता में हुई, जिसमें 14 सितंबर को पल्स पोलियो दिवस के अवसर से 0-5 वर्ष तक की आयु के 5.99 लाख बच्चों को पोलियों की खुराक पिलाने पर चर्चा की गई। सीएमओ डा. जेपी गुप्त ने बताया कि पल्स पोलियो की खुराक पिलाने के लिए जिले में 1962 बूथ बनाये गये हैं। पोलियो की खुराक पिलाने के लिए 6586 वैक्सीनेटर, 7... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 11:42 PM (IST)
        

गणपति के गीतों से गूंज रहा शहर

Gonda news

गोंडा: गणपति बप्पा के गीतों से पूरा शहर गूंज रहा है। शहर में जगह-जगह सजी गणेश प्रतिमा की झाकियां आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। कहीं पर जागरण का आयोजन हो रहा है, तो कहीं पर अन्य कार्यक्रम हो रहे हैं। शहर में गणेश महोत्सव की धूम मची हुई है। रानीबाजार स्थित रामजानकी धर्मशाला में गणेश प्रतिमा स्थापित की गई है। यहां पर सुबह से लेकर शाम तक पूजन अर्चन का दौर चल रहा है। यहां पर शनिवार को दिन भर भगवान गणे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 11:41 PM (IST)
        

अभी 3895 की तलाश, दो दिनों में 105 की काउंसिलिंग

Gonda news

गोंडा: स्थान - दर्जीकुंआ स्थित डायट। समय - पूर्वाह्न 11 बजे। परिसर में हर ओर अभ्यर्थियों की भीड़। कोई फाइल बनाने में लगा हुआ था। तो कोई शैक्षिक अभिलेखों का मिलान कर रहा था। गोद में बच्ची को लिये उन्नाव से आयी उपमा काफी उलझन में थी। करीब घंटे भर की माथापच्ची के बाद आखिरकार काउंसिलिंग होने के बाद उन्होंने राहत की सांस ली। यहीं हाल फैजाबाद से आयी सुष्मिता, सुल्तानपुर से आयी पूजा का था। डायट में शनिव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 11:40 PM (IST)
        

हंगामे के मामले में सिपाही निलंबित

गोंडा : कजरी तीज पर्व पर शराब पीकर उत्पात मचाने के मामले में शनिवार को पुलिस अधीक्षक भारत सिंह ने छपिया में तैनात सिपाही को निलंबित कर दिया। साथ ही दूसरे सिपाही के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति एसपी गोरखपुर को भेजी है। कजरी तीज पर्व के दिन सुरक्षा बैरियर पटेलनगर पर सिपाही शेष कुमार सिंह व अशोक कुमार चौरसिया की तैनाती थी। बताया जाता है कि दोनों सिपाहियों ने शराब पीकर आने-जाने वाले लोगों के साथ अभद्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 11:39 PM (IST)
        

इंटर कॉलेज परिसर में धमाका, छात्रों में हड़कंप

गोंडा : शनिवार को रेलवे कॉलोनी स्थित गांधी विद्यालय इंटर कॉलेज परिसर में धमाका होने से आइटीआइ की परीक्षा दे रहे छात्रों व अध्यापकों में हड़कंप मच गया। प्रधानाचार्य ने नगर कोतवाली पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची तो अराजकतत्व भाग निकले। गांधी विद्यालय इंटर कॉलेज रेलवे कॉलोनी में शनिवार को आइटीआइ के छात्रों की परीक्षा चल रही थी। बताया जाता है कि इसी दौरान अराजकतत्वों ने परिसर में विस्फोट कर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 11:38 PM (IST)
        

बाढ़ ने परोस दी पीड़ितों के सामने लाचारी

flood areas people disturb

गोंडा: खतरे के निशान को पार कर उतरी सरयू नदी ने इलाके में एक बार फिर चिरपरिचित दर्द व लाचारी परोस दी है। सड़क पर आ चुके दर्जनों परिवार नम आंखों से पानी की उस धारा को देख रहे हैं, जिसने अपनी आगोश में उनकी गृहस्थी ले ली। दर्जनों गांवों को प्रभावित करने वाली बाढ़ ने असहज कर दिया है। हर साल पड़ने वाली कुदरत की इस मार का दर्द ही अब उनकी दवा भी बन चुकी है। सरयू के किनारे बसे विकास खंड के दर्जनों गांव दु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 11:29 PM (IST)
        

बाढ़ ने परोस दी पीड़ितों के सामने लाचारी

flood areas people disturb

गोंडा: खतरे के निशान को पार कर उतरी सरयू नदी ने इलाके में एक बार फिर चिरपरिचित दर्द व लाचारी परोस दी है। सड़क पर आ चुके दर्जनों परिवार नम आंखों से पानी की उस धारा को देख रहे हैं, जिसने अपनी आगोश में उनकी गृहस्थी ले ली। दर्जनों गांवों को प्रभावित करने वाली बाढ़ ने असहज कर दिया है। हर साल पड़ने वाली कुदरत की इस मार का दर्द ही अब उनकी दवा भी बन चुकी है। सरयू के किनारे बसे विकास खंड के दर्जनों गांव दु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 11:28 PM (IST)
        

घाघरा के जलस्तर में 10 सेमी इजाफा, सरयू स्थिर

गोंडा: बारिश के चलते शुक्रवार को घाघरा नदी के जलस्तर में इजाफा दर्ज किया गया। जबकि सरयू नदी स्थिर है। बाढ़ कार्य खंड के अनुसार एल्गिन ब्रिज पर घाघरा नदी का जलस्तर खतरे के निशान से 74 सेमी. व सरयू नदी 95 सेमी. नीचे है। बाढ़ से प्रभावित 55 परिवार अभी भी सड़कों के किनारे डेरा डाले हुए हैं। तहसील प्रशासन बाढ़ से नष्ट हुई संपत्तियों का जायजा लेने में जुटा हुआ है। घाघरा नदी के जलस्तर में शुक्रवार को कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 11:21 PM (IST)
        

फर्जी रिपोर्टिग में फंसे सचिवों पर कार्रवाई शुरू

गोंडा: विभागीय कार्यो में लापरवाही बरतने के साथ ही फर्जी रिपोर्टिग करने वाले तीन सचिवों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है। डीपीआरओ ने कारण बताओ नोटिस जारी करने के साथ ही एडीओ पंचायत को चेतावनी दी है। जिला परियोजना समन्वयक अभय प्रताप सिंह रमन ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2013-14 में समग्र ग्राम के रूप में चयनित वजीरगंज ब्लाक के बेलभरिया में लक्ष्य के सापेक्ष सभी शौचालयों का निर्माण कार्य पूरा होने क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 11:19 PM (IST)
        

बिजली पर उबाल, सड़क पर जाम

public protest against electric cutting

गोंडा: बिजली की कटौती को लेकर हायतौबा मची हुई है। सबसे ज्यादा परेशानी ग्रामीण इलाकों में है। यहां पर न तो समय से बिजली न होने के कारण लोगों की मुश्किलें कम होने के बजाय बढ़ गयी है। बिजली से परेशान जमुनियाबाग में जहां युवाओं ने मार्ग जामकर प्रदर्शन किया। वहीं पर खोरहंसा विद्युत उपकेंद्र पर क्रांतिकारी मोर्चा ने धरना दिया। धानेपुर में बिजली समस्या को लेकर उपभोक्ताओं ने पैदल मार्च कर जाम लगाया। वजीरग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 11:17 PM (IST)
        

काउंसिलिंग: बुलाए गए 1008, आए सिर्फ 39

teachers counciling

गोंडा: आखिरकार इंतजार की घड़ियां खत्म हुई। शुक्रवार की सुबह दस बजने से पहले ही डायट में भीड़ जुट गयी थी। कोई कट आफ की जानकारी करने का आया था, तो कोई अभिलेखों के बारे में खोजबीन कर रहा था। इन सबके बीच सुबह दस बजे से काउंसिलिंग शुरू हुई। काउंसिलिंग शुरू होते ही अभिलेख तैयार कराने को लेकर माथापच्ची शुरू हो गयी। किसी के सामने डिग्री की बाधा थी, तो किसी के सामने निवास प्रमाणपत्र की। शाम तक हुई काउंसिलिंग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 11:14 PM (IST)
        

ईडी ने घोटालेबाजों पर कसा शिकंजा

गोंडा: प्रवर्तन निदेशालय ने मनरेगा घोटाले से जुड़े अफसरों का ब्यौरा खंगालना शुरू कर दिया है। निदेशालय ने जांच की अवधि में तैनात रहे सीडीओ, पीडी सहित अन्य अफसरों का ब्यौरा तलब किया है। ग्राम्य विकास आयुक्त ने गोंडा व बलरामपुर जिले के सीडीओ को मांगी गई सूचनायें उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। जांच की जद में करीब पांच दर्जन अफसर आ सकते हैं। बताते चलें कि मनरेगा घोटाले की जांच कर रही सीबीआइ ने देवीपा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 11:08 PM (IST)
        

श्रावस्ती व बहराइच के सीएमओ से रिपोर्ट तलब

report to shravasti and baharich cmo

गोंडा: एनएचएम से संचालित कार्यक्रमों की समीक्षा के शुक्रवार को प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य ने वीडियो कांफ्रेसिंग से की। जिसमें परिवार कल्याण कार्यक्रम की खराब प्रगति पर सीएमओ श्रावस्ती व अरबन हेल्थ पोस्ट का संचालन न होने पर सीएमओ बहराइच से रिपोर्ट तलब की गयी है। साथ ही लंबे समय से गैरहाजिर चिकित्सकों के खिलाफ एक सप्ताह में आरोप पत्र बनाकर भेजने का निर्देश दिया गया है। प्रदेश के प्रमुख सचि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 11:07 PM (IST)
        
(News from Gonda, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें