Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोंडा

हड़ताल पर रहे बीएसएनएल कर्मी, किया प्रदर्शन

गोंडा :गुरुवार को भारत संचार निगम के कर्मचारियों ने हड़ताल कर प्रदर्शन किया। 30 सूत्रीय ज्ञापन टीडीएम को सौंपा जिसमें एलटीसी, अवकाश नकदीकरण व चिक्तिसा भत्ता की बहाली की मांग की । भारत संचार निगम के कर्मचारी एक दिवसीय हड़ताल को लेकर दूरसंचार जिला प्रबंधक कार्यालय के सामने इकट्ठा हुए और धरने पर बैठ गये। कर्मचारी नेता एसबी सिंह ने कहा कि निगम प्रशासन कर्मचारियों के हितों के साथ खिलवाड़ कर रहा है। एलट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 11:37 PM (IST)
        

स्वच्छता अभियान की टांग खींच रही पालिका

गोंडा : भारत निर्मल अभियान में स्वच्छता की टांग नपाप खींच रहा है। कारण वेतन न मिलने से सफाईकर्मियों में सफाई के प्रति बेरुखी दिख रही है। इससे नपाप अध्यक्ष के शहर के सफाई का सपना कागजी साबित हो रहा है। कूड़ा गाड़ियों की संख्या 22 कागजों में हैं लेकिन चलने वाली गाड़ियों की संख्या आधी से कम है। इनमें दर्जन भर खराब पड़ी हैं। कूड़ेदान से कूड़ा समय से नहीं उठ पा रहा है। मंडल मुख्यालय की नगर पालिका परिषद अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 11:36 PM (IST)
        

जिले में अपराधी फिर बेकाबू

गोंडा : गुरुवार की शाम मधवापुर टिकरी ग्राम प्रधान के पति को चौपहिया वाहन से कुचलने का प्रयास किया जिसमें वह बाल-बाल बच गए। आसपास के लोगों व परिजनों ने दौड़ा कर चौपहिया वाहन चालक को पकड़ लिया। वाहन पर सवार दो अन्य लोग फायरिंग करते हुए भाग निकले। एक माह पहले पीड़ित के भतीजे की हत्या हो चुकी है। स्थानीय थाना क्षेत्र के मधवापुर टिकरी गांव निवासी प्रधान पति जगदीश सिंह शाम करीब छह बजे घर से सड़क पर आए थे।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 11:34 PM (IST)
        

जिद में फंसी 'एलबीएस सरकार'

गोंडा: भले ही छात्रसंघ को राजनीति की नर्सरी का दर्जा दिया गया हो, लेकिन जिले में यह नर्सरी सूखती जा रही है। प्रदेश सरकार के निर्देश के बाद भी लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय में पिछले दो साल से छात्रसंघ का चुनाव ही नहीं कराया जा रहा है। छात्र दो सालों से आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है। न तो जिला प्रशासन छात्रों की मांगों पर गंभीर है, न ही महाविद्यालय प्रशासन। सूबे में बसपा क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 11:32 PM (IST)
        

लापरवाह अफसरों पर होगी कार्रवाई

गोंडा: विकास कार्यक्रमों के संचालन में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी, ऐसे अधिकारियों को चिन्हित कर कार्रवाई की जायेगी। यह चेतावनी गुरुवार को विकास भवन स्थित कार्यालय में आयोजित समीक्षा बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जयंत कुमार दीक्षित ने दी। सीडीओ ने विभागवार समीक्षा करते हुए ग्राम्य विकास, शिक्षा, स्वास्थ्य, श्रम, लोनिवि, आपूर्ति, समाज कल्याण, शिक्षा, पंचायतीराज, जलनिगम, विद्युत, पशु चिकित्सा, सिंचाई... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 11:32 PM (IST)
        

जिद में फंसी 'एलबीएस सरकार'

गोंडा: भले ही छात्रसंघ को राजनीति की नर्सरी का दर्जा दिया गया हो, लेकिन जिले में यह नर्सरी सूखती जा रही है। प्रदेश सरकार के निर्देश के बाद भी लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय में पिछले दो साल से छात्रसंघ का चुनाव ही नहीं कराया जा रहा है। छात्र दो सालों से आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है। न तो जिला प्रशासन छात्रों की मांगों पर गंभीर है, न ही महाविद्यालय प्रशासन। सूबे में बसपा क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 11:31 PM (IST)
        

काली सूची में देवीपाटन के 20 इंटर कॉलेज

गोंडा: बोर्ड परीक्षा की तैयारी में जुटे माध्यमिक शिक्षा विभाग ने देवीपाटन मंडल के 20 इंटर कॉलेजों को काली सूची में डाल दिया है। साथ ही इन कॉलेजों को किसी भी दशा में परीक्षा केंद्र न बनाये जाने का निर्देश दिया गया है। गुरुवार को संयुक्त शिक्षा निदेशक ने यहां पर पहुंचकर अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों का जायजा लिया। माध्यमिक शिक्षा विभाग ने बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी तेज कर दी है। जिसमें देवीपा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 11:29 PM (IST)
        

सियासी गलियारों में प्रशासन एक्सप्रेस का 'एक्शन'

गोंडा: राजनीति की दो धुरंधरों की जुबानी जंग के बीच प्रशासन एक्सप्रेस भी एक्शन में आ गई है। गुरुवार को डीएम ने खुद पहले तो खाद्यान्न गोदाम में छापा मारा और फिर कोयला लदी ट्रकों को चेक किया। आप सोच रहे होंगे इसमें आखिर खास क्या है। चलिए बताते हैं, पहला छापा उस स्थान पर पड़ा, जहां सांसद के निजी सचिव छापा मारने गए थे। दूसरा, फंदा कोयला लदे ओवरलोड ट्रकों पर कसा, जिनमें राज्यमंत्री खुलकर सांसद की संलिप्त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 11:27 PM (IST)
        

समस्याओं से नाराज शिक्षक आज घेरेंगे निदेशालय

PROTEST OF TEACHERS

गोंडा: पुरानी पेंशन की बहाली के साथ ही तदर्थ शिक्षकों को नियमित करने की मांग को लेकर उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारी गुरुवार को इलाहाबाद में शिक्षा निदेशालय का घेराव करेंगे। इसको लेकर बुधवार को कस्तूरबा बालिका इंटर कॉलेज रेलवे कालोनी की शिक्षिकाओं ने प्रदर्शन किया। माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलामंत्री विनय कुमार शुक्ल ने बताया कि तदर्थ शिक्षकों को नियमित करने, पुरानी पेंशन की बहाली की मांग, त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:24 PM (IST)
        

अनुपस्थित वीडीओ को मिली चेतावनी

warning to VDO

गोंडा: अभियान चलाकर लक्ष्य के सापेक्ष महिला समूहों का गठन किया, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। यह चेतावनी बुधवार को बभनजोत ब्लाक में आयोजित समीक्षा बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जयंत कुमार दीक्षित ने सचिवों को दिये। सीडीओ ने गांववार समूह गठन की समीक्षा करते हुए खराब प्रगति मिलने पर नाराजगी जताई। सीडीओ ने बताया कि राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत ब्लाक में 55 महिला समूहों के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:22 PM (IST)
        

एक पखवारे बाद खुला कृषि बीज गोदाम का ताला

open the seed godown

गोंडा: एक पखवारे से राजकीय कृषि बीज गोदाम पर लटक रहा ताला बुधवार को डीएम के आदेश पर खोला गया। अफसरों की मौजूदगी में गोदाम प्रभारी से चार्ज हस्तांतरण कराकर किसानों में बीज वितरण शुरू कराया गया। बीते दिनों उप कृषि निदेशक श्रवण कुमार ने इटियाथोक ब्लाक परिसर स्थित राजकीय कृषि बीज गोदाम का निरीक्षण कर गोदाम बंद मिलने पर गोदाम प्रभारी का कार्य देख रहे सहायक विकास अधिकारी कृषि केदारनाथ चाहर को निलंबित ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:21 PM (IST)
        

जिसका इंटरव्यू देने आए, उसके बारे में ही नहीं जानते

dont know the favour of inter view

गोंडा: स्थान - अचल प्रशिक्षण केंद्र जिला अस्पताल। बुधवार की दोपहर आयुष चिकित्सक का साक्षात्कार देकर बाहर निकले एक अभ्यर्थी के चेहरे पर उलझन थीं। बाहर निकलने पर उसने वहां पर मौजूद अभ्यर्थियों से आयुष विधा के बारे में जानकारी बटोरनी शुरू कर दी। आयुष में किन - किन चिकित्सा विधाओं को शामिल किया गया है। इसको लेकर हर किसी के तर्क अलग अलग थे। उसका कहना था कि आयुष में तीन विधाओं का इलाज किया जाता है, जबकि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:19 PM (IST)
        

दुष्कर्म आरोपी को दस वर्ष की कैद

गोंडा : नाबालिग युवती के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में बुधवार को अपर सत्र न्यायाधीश संजय कुमार ने आरोपी को दस वर्ष के कारावास की सजा सुनाई। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता त्रिवेणी दयाल सिंह के मुताबिक नगर कोतवाली क्षेत्र के केशवपुर पहड़वा निवासिनी महिला ने नगर कोतवाली में तहरीर दी थी कि वह अपनी पुत्री के साथ छोटे लाल हाता नगर कोतवाली गोंडा में किराए पर रहती थी। उसकी नाबालिग पुत्री को शुभम श्रीवास्तव प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:16 PM (IST)
        

कैसरगंज सांसद प्रतिनिधि समेत दस पर मुकदमा

गोंडा : नवाबगंज में खाद्यान्न गोदाम चेक करने के मामले में कैसरगंज सांसद के प्रतिनिधि समेत दस के खिलाफ नवाबगंज थाने में विभिन्न धाराओं में रपट दर्ज कराई गई है। जिला प्रशासन ने स्पष्ट संकेत दे दिए हैं कि नियमों के विपरीत काम करने वालों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। डीएम अजय कुमार उपाध्याय ने दो टूक कहा है कि यदि कहीं कोई गड़बड़ी है तो उनके संज्ञान में लाई जाए, न कि सरकारी कामकाज में बाधा डाली ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:14 PM (IST)
        

नम आंखों से मुंबई के शहीदों को किया नमन

remeberd the shaheed

गोंडा: ' ऐ मेरे वतन के लोगों, जरा आंख में भर लो पानी, जो शहीद हुए हैं उनकी, याद करो कुर्बानी ' के गीत से बुधवार की शाम शहर का पीपल चौराहा गूंज उठा। 26 नवंबर 2008 को मुंबई में पाकिस्तानी आंतकियों द्वारा छत्रपति शिवाजी रेलवे स्टेशन, होटल ताज, नरीमन हाउस पर हमले में शहीद नागरिकों, पुलिस व सुरक्षा बलों के अधिकारियों की शहादत को याद करते हुए बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने राजेंद्र नाथ लाहिड़ी की प्रतिमा के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:13 PM (IST)
        

आयुक्त कार्यालय पर माकपा की भूख हड़ताल

protest of makpa

गोंडा: भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मा‌र्क्सवादी ने मंगलवार को मंडलायुक्त कार्यालय पर एक दिवसीय भूख हड़ताल का आयोजन किया। जिसमें थानाध्यक्ष धानेपुर के खिलाफ कार्रवाई करने सहित अन्य मांगों से संबंधित ज्ञापन आयुक्त को सौंपा गया। मंगलवार को पार्टी पदाधिकारियों ने एसओ धानेपुर के खिलाफ कार्रवाई करने, उतरौला तहसील के विगुनामतपुर के लेखपाल से चार्ज लेने, श्रम कार्यालय में भ्रष्टाचार को समाप्त करने, रसोइयों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:29 PM (IST)
        

बेकारी हटाना नानाजी का था मुख्य उद्देश्य

civic news

गोंडा: मंगलवार को दीनदयाल शोध संस्थान का स्थापना दिवस मनाया गया। इस अवसर पर जन शिक्षण संस्थान व कृषि विज्ञान केंद्र के पूर्व प्रशिक्षणार्थियों व अभिभावकों का सम्मेलन आयोजित किया गया। 37वां स्थापना दिवस समारोह चिन्मय ग्रामोदय विद्या मंदिर में संपन्न हुआ। भरत पाठक ने कहा कि नानाजी देशमुख का संकल्प था कि क्षेत्र में गरीब, बेकार, अशिक्षित व अस्वस्थ न रहें। हमारे भीतर मातृ देवोभव, पितृ देवाभव, आचार्य द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:28 PM (IST)
        

रामसरन लुटाएंगे अपने ज्ञान की 'दौलत'

गोंडा: सब्जियों की खेती में कामयाबी की नई इबारत लिख चुके बाराबंकी के किसान रामसरन अपने ज्ञान की दौलत गोंडा समेत 24 जिलों के किसानों में लुटाएंगे। इसके लिए 3 दिसंबर को दौलतपुर में एक दिवसीय कृषक तकनीक हस्तांतरण सम्मेलन का आयोजन किया जायेगा। सम्मेलन में गुजरात समेत पांच प्रदेशों के प्रगतिशील किसान भी अपनी कामयाबी का राज बतायेंगे। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश के राज्यपाल होंगे। गोंडा समेत प्रत्येक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:12 PM (IST)
        

शिक्षक की हत्या में वकील को उम्रकैद

गोंडा: वर्ष 2006 में शिक्षक की हत्या कर लूट के मामले की सुनवाई करते हुए अपर सत्र न्यायाधीश द्वितीय ने फैसला सुनाया है। जिसमें न्यायालय ने मामले में आरोपित वकील को उम्रकैद की सजा सुनाई है। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी अंबरीष कुमार यादव ने बताया कि जिले के खोड़ारे थाना क्षेत्र में 28 जनवरी 2006 को ग्राम रतनपुर निवासी विशम्भर प्रसाद ने मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें कहा गया कि गांव के ही एक व्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:11 PM (IST)
        

इटियाथोक में डाका, लाखों लूटे

गोंडा : थाना क्षेत्र के एकडंगा गांव में आठ सशस्त्र बदमाशों ने डकैती की सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया। करीब एक लाख रुपये की लूट के दौरान बदमाशों ने घर के मुखिया को इतना पीटा कि वह लहूलुहान हो गए। गंभीर अवस्था में उन्हें जिला अस्पताल लाया गया, जहां से डॉक्टरों ने लखनऊ रिफर कर दिया। घटना के बाद से गांव में दहशत का माहौल है। इटियाथोक ब्लाक की ग्राम पंचायत बैजपुर के एकडंगा गांव में हाजी लल्लन (60) पु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:10 PM (IST)
        
(News from Gonda, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें