गोंडा

  • बीएसए ने पकड़ा 'डिस्पैच' में खेल

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:00 AM (IST)

    गोंडा: बेसिक शिक्षा विभाग में डिस्पैच रजिस्टर में खेल का एक बड़ा मामला पकड़ में आया है। जिस पर संबंधित विभागीय कर्मी के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है। दरअसल, विभाग में इससे पहले भी डिस्पैच के कई मामले सामने आ चुके हैं। इस खुलासे को लेकर विभाग में खलबली मची हुई है। बीएसए कार्यालय से जारी होने वाले सभी पत्रों को एक रजिस्टर पर दर्ज किया जाता है। जिस पर संबंधित तिथि के साथ ही पत्रांक जारी किया जाता है।... और पढ़ें »

  • गांव के विकास के लिएखत्म करिए भेदभाव

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:59 PM (IST)

    गोंडा: गांवों में विकास कार्य बिना भेदभाव के कराया जाए, जिससे ग्राम पंचायत को एक आदर्श पंचायत बनाया जा सके। यह आह्वान शुक्रवार को शहर के एक निजी लॉन में आयोजित नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों के एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में कृषिमंत्री विनोद कुमार उर्फ पंडित ¨सह ने किया। डीएम आशुतोष निरंजन ने कहा कि प्रधान गांव की टीम लीडर होता है, जानकारियों के अभाव में वह अपने अधिकारों को भूलकर दूसरे पर आश्र... और पढ़ें »

  • श्रमिक दिवस के कार्यों पर नोडल अफसर का पहरा

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:52 PM (IST)

    गोंडा: श्रमिक दिवस पर होने वाले कार्यों की निगरानी नोडल अफसर करेंगे, इसके लिए 179 अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। गुरुवार को मुख्य विकास अधिकारी जयंत कुमार दीक्षित ने जिला पंचायत सभागार में बैठक करके तैयारियों का जायजा लिया। सीडीओ ने बताया कि श्रमिक दिवस पर जिले की सभी ग्राम पंचायतों में मनरेगा व राज्य वित्त के तहत कार्य होने हैं, इसके लिए संबंधित गांव के सचिव कार्यों की सूची फाइनल करने के स... और पढ़ें »

  • सीएमओ का छापा, आठ कर्मचारी अनुपस्थित

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:51 PM (IST)

    गोंडा: दैनिक जागरण द्वारा कर्नलगंज स्वास्थ्य केंद्र की अव्यवस्थाओं को उजागर करने पर गुरुवार को सीएमओ ने कर्नलगंज व हलधरमऊ सीएचसी पर छापेमारी की। इस दौरान आठ कर्मचारी अनुपस्थित मिले। सीएमओ डॉ. अमर ¨सह कुशवाहा ने जिला कम्युनिटी प्रोसेस प्रबंधक आरपी ¨सह के साथ सबसे पहले हलधरमऊ सीएचसी का जायजा लिया। यहां पर डॉ. आफताब आलम, दुर्गेश तिवारी, उमेश, राहुल पांडेय, सुमित, डॉ. शबीना व दीप नरायन अनपस्थित मिले... और पढ़ें »

  • अतिक्रमण का झाम, पैदल चलना नहीं आसान

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:50 PM (IST)

    गोंडा : गांधी विद्या मंदिर इंटर कॉलेज से रेलवे अस्पताल तक फुटपाथ पूरी तरह से अतिक्रमण का शिकार हो चुका है। महिलाओं, बुजुर्गों, विकलांगों व छात्रों को सड़क पर होकर आना जाना पड़ रहा है। बावजूद इसके जिम्मेदार अधिकारियों का ध्यान इस गंभीर समस्या की तरफ नहीं जा रहा है। जनप्रतिनिधि भी इस समस्या पर आवाज उठाना मुनासिब नहीं समझ रहे हैं। इससे समस्या दिन बा दिन विकराल रूप अख्तियार करती जा रही है। सुनिए परेशा... और पढ़ें »

  • उल्टी-दस्त व खसरे से 24 बच्चे बीमार

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:49 PM (IST)

    गोंडा: वन टांगिया ग्राम कटहर बुटानी में संक्रामक बीमारी फैल गई है। उल्टी-दस्त व खसरे से 24 बच्चे बीमार हैं। चार बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है। उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। स्वास्थ्य टीम ने गांव पहुंचकर पीड़ितों का इलाज किया। बताया जाता है कि इस्लाम (9), मोबीन (12), सलीम (8), खुशबू (10), तैबुन (9), रोशनी (8), चांदनी (4), शहनाज (8), सलमान (9), काजल (7), रहमान (3), सोनू (5), शबाना (8),... और पढ़ें »

  • कहां गुम हो गए शिक्षकों के 5.39 लाख

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:48 PM (IST)

    गोंडा: यूपी बोर्ड के पुस्तिकाओं का मूल्यांकन करने वाले शिक्षकों को तीन वर्ष बाद भी पारिश्रमिक नहीं मिल सका, इसके लिए विभाग को मिले 5.39 लाख रुपये कहां गए इसका जवाब किसी के पास नहीं है। माध्यमिक शिक्षक संघ के मंडलीय मंत्री ने शिक्षक विधायक से मामले में कार्रवाई कराने की मांग की है। मामला माध्यमिक शिक्षा विभाग से जुड़ा है। संघ के मंडलीय मंत्री विनय कुमार शुक्ल ने गुरुवार को जारी एक विज्ञप्ति में कह... और पढ़ें »

  • ग्रामीण रेट पर शहरी बिजली जलाने वालों पर कसेगा शिकंजा

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:48 PM (IST)

    गोंडा: दैनिक जागरण की खबर के बाद ग्रामीण टैरिफ पर शहरी बिजली जलाने वालों पर अब शिकंजा कसने की तैयारी कर ली गई है। उन गांवों की जांच एसडीओ रैंक के अधिकारी करेंगे जहां पर सेंध लगाकर शहरी बिजली ले जाई गई है। अधिशासी अभियंता राधेश्याम भास्कर ने बताया कि एसडीओ व जेई को इन गांवों के छानबीन की जिम्मेदारी दी गई है। शहर के किनारे बसे सभी गांवों में जा रही बिजली की जांच मुख्य अभियंता हर्ष मुंशी के आदेश प... और पढ़ें »

  • तापमान में फिर आया उछाल

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:47 PM (IST)

    गोंडा: मौसम में उतार-चढ़ाव का खेल जारी है। धूप का असर तेज होने से एक बार फिर तापमान में इजाफा शुरू हो गया है, जिससे लोगों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। गुरुवार सुबह से ही धूप का असर तेज रहा, जिससे अन्य दिनों की अपेक्षा तपिश ज्यादा रही। दोपहर में धूल भरी हवाओं के चलने से लोगों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ा। स्कूल खुले होने से बच्चों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सार्वजन... और पढ़ें »

  • सफाईकर्मी की हादसे में मौत, शव रखकर प्रदर्शन

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:46 PM (IST)

    गोंडा: समग्र ग्राम दिनारी में प्रमुख सचिव के दौरे को लेकर चल रही तैयारी में ड्यूटी करने जा रहा सफाईकर्मी सर्वेश कुमार (30) निवासी ग्राम सरैंया थाना परसपुर कार की टक्कर लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद सफाई कर्मियों ने शव रखकर प्रदर्शन किया। बताया जाता है कि समग्र गांव दिनारी में प्रमुख सचिव का दौरा होना है। सभी सफाई कर्मि... और पढ़ें »

  • हम लोगों ने ठाना है, खुले में शौच नहीं जाना

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:44 PM (IST)

    गोंडा: बिना स्वच्छता के सुंदर घर की कल्पना नहीं की जा सकती, इसलिए सभी लोग इस अभियान में सहयोग करें। यह आह्वान गुरुवार को तरबगंज ब्लॉक के राजस्व ग्राम गढ़ी में प्रधान विनय कुमार शुक्ल ने ग्रामीणों के साथ बैठक के दौरान किया। उन्होंने कहा कि मेरा सपना गांव को स्वच्छ एवं सुंदर बनाना है, इसके लिए सभी को खुले में शौच बंद करनी होगी। जिसके घर में शौचालय है वह नियमित उसका प्रयोग करे और जिसके घर में शौचालय ... और पढ़ें »

  • अवैध शराब पकड़ने गई आबकारी टीम पर हमला

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:43 PM (IST)

    गोंडा : कौड़िया थाना क्षेत्र के दुबहा बाजार में गुरुवार को आबकारी टीम पर हमले का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में आबकारी अधिकारी ने कांग्रेस नेता, उसके पुत्र तथा 50 अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। इन लोगों पर वाहन से शराब, आरोपी को उतार लेने व टीम को जान से मारने की धमकी देने का आरोप है। आबकारी अधिकारी निरंकार नाथ पांडेय के मुताबिक वे आबकारी निरीक्षक राजेश त्रिपाठी व रवि विद्यार्थी के साथ... और पढ़ें »

  • 12 घर जले, बालिका घायल, 12 मवेशियों की मौत

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:41 PM (IST)

    गोंडा : गुरुवार को दो अलग-अलग स्थानों पर आग लगने से 12 घर जलने से राख हो गए। चार वर्षीया बालिका घायल हो गई। एक दर्जन मवेशियों की जलने से मौत हो गई। ग्रामीणों के प्रयास से आग पर काबू पा लिया गया। आग से 25 लाख रुपये का नुकसान होने का अनुमान लगाया गया है। कटरा बाजार संवादसूत्र के अनुसार बिकरवा गांव में आग लगने से दीनानाथ, बैजनाथ, संतराम, शिवराम, राम गो¨वद, सहजराम व राजेंद्र के घर जलने से राख हो गए... और पढ़ें »

  • इंटर कॉलेजों में कंप्यूटर शिक्षा 'शटडाउन'

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 11:42 PM (IST)

    गोंडा: केस एक - सरयू प्रसाद कन्या पाठशाला इंटर कॉलेज में बालिकाओं को कंप्यूटर शिक्षा नहीं मिल पा रही है। यहां पर जिस कंपनी से अनुबंध के तौर पर नियुक्त कर्मी द्वारा शिक्षा दी जाती थी, उसका अनुबंध समाप्त होने के बाद काम ठप पड़ा है। जिसके कारण कंप्यूटर कक्ष पर ताला लगा हुआ है। यहां की प्रधानाचार्या डॉ. ममता किरन राव का कहना है कि अनुबंध समाप्त होने के कारण दिक्कत आ रही है। इसके बारे में अधिकारियों क... और पढ़ें »

  • नीली बत्ती लगे चौपहिया वाहन को एसपी ने पकड़ा

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 11:41 PM (IST)

    गोंडा : मंगलवार रात करीब साढ़े नौ बजे नवाबगंज थाना क्षेत्र के दुल्लापुर रेलवे क्रा¨सग के पास नीली बत्ती लगे वाहन को एसपी प्रदीप कुमार यादव ने पकड़ लिया। अपने को गाजियाबाद एसपी कंट्रोल रूम अनिल पांडेय का भतीजा बताते हुए वाहन सवार लोगों ने पहले रौब झाड़ने की कोशिश की। लेकिन एसपी ने उन लोगों की एक न सुनी। वाहन व उस पर सवार तीनों युवकों को नवाबगंज पुलिस के हवाले कर दिया। तीनों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी ... और पढ़ें »

  • एटीएम की डिमांड, कोई नहीं दे रहा ध्यान

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 11:40 PM (IST)

    गोंडा: बालपुर क्षेत्र के 12 किलोमीटर की दूरी तक किसी भी बैंक में एटीएम मशीन नहीं है। जिससे लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। खाताधारकों ने बैंक शाखाओं में एटीएम मशीन लगवाने की मांग की है। बालपुर बाजार के इलाहाबाद बैंक शाखा में लगभग 27 हजार खाताधारक हैं। इसी तरह सर्व यूपी ग्रामीण बैंक में बीस हजार खाताधारक हैं। अभी हाल में स्टेट बैंक की शाखा खुली है। इसके अलावा इलाहाबाद बैंक मैजापुर, गद्दौपुर, हलध... और पढ़ें »

  • अस्पताल को असुविधा की बीमारी, कौन संभाले जिम्मेदारी

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 11:39 PM (IST)

    गोंडा: आम लोगों के सेहत की देखभाल करने वाला अस्पताल डॉक्टरों की कमी के कारण बीमार है। मात्र दो चिकित्सकों के सहारे कर्नलगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मरीजों का उपचार हो रहा है। साथ ही यहां पर संसाधनों की कमी भी मरीजों को परेशान कर रही है। तहसील मुख्यालय पर स्थापित 30 बेड वाले सीएचसी का हाल बेहाल है। यहां पर 9 की जगह मात्र दो चिकित्सक ही तैनात है। जिसमें डॉ. पीएन राय अधीक्षक की जिम्मेदारी संभ... और पढ़ें »

  • पालिका के कार्यो में मिली खामियां, ईओ को फटकार

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 11:38 PM (IST)

    गोंडा: नगर पालिका परिषद में कराए जा रहे विकास कार्यों में गड़बड़ियों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को एसडीएम सदर अविनाश कुमार ने गांधीपार्क में इंटरला¨कग कार्य का निरीक्षण कर जायजा लिया। यहां इंटरला¨कग समतल नहीं पाई गई। जिस पर एसडीएम ने उसे उखड़वाकर फिर समतल करके लगवाने के आदेश ठेकेदार को दिए हैं। रानी बाजार में स्थानीय लोगों द्वारा कूड़ा निस्तारण की समुचित व्यवस्था न होने की शिकायत क... और पढ़ें »

  • सुधीर की मौत से नम साथियों की आंखें

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 11:37 PM (IST)

    गोंडा : सुधीर की मौत ने साथियों को झकझोर कर रख दिया। साथियों की आंख से आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे। अधिकारी भी उसकी मौत से दु:खी थे। दिन भर उसके हाव भाव व मिलनसार व्यक्तित्व पर बातें होती रही। किसी को क्या पता था कि अब वह उन लोगों के बीच में नहीं आने वाला है। देवरिया जिले के मइल थाना क्षेत्र के कसनी गांव निवासी सुधीर मिश्र की वर्ष 2011 में तैनाती हुई। उसकी पहली पो¨स्टग गोंडा में हुई। सीओ सदर क... और पढ़ें »

  • रितुल के हरफनमौला खेल से जीती टीम

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 11:37 PM (IST)

    गोंडा : बीएम इंग्लिश क्रिकेट टूर्नामेंट के लीग मैच में बुधवार को रीतेश इलेवन की जीत में रितुल चमके। उनके हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत टीम ने आसानी से सुभाषनगर एकादश को 95 रनों से करारी शिकस्त दी। सुभाषनगर एकादश के कप्तान ने टास जीत कर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। रीतेश इलेवन के ओपनर रितुल ने गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए महज 31 गेंदों पर 63 रनों की शानदार पारी खेली। यही नहीं, डिब्बू 19 और प्रां... और पढ़ें »

(News from Gonda, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें