« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोंडा

कांग्रेसियों ने अर्पित किए श्रद्धासुमन

गोंडा : गुरुवार को कांग्रेस भवन में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 24वीं पुण्य तिथि पर कांग्रेसियों ने गोष्ठी का आयोजन कर उनके जीवन पर प्रकाश डाला। साथ ही उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धाजंलि दी। जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष डॉ. बीएल चौबे ने कहा कि राजीव गांधी ने भारत देश को विश्व में स्थान दिलाया। युवा पंचायतों में भागीदार हो, इसलिए उन्होंने मतदान करने की उम्र 21 से घटाकर 18 वर्ष की। शह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 11:33 PM (IST)
        

केंद्र के धन को दूसरे मदों में खर्च कर रही प्रदेश सरकार : कीर्तिवर्धन

गोंडा : जनता का विकास सड़क से अग्रसर होता है, लेकिन सपा सरकार की देन है कि पूरे प्रदेश की सड़कें गड्ढायुक्त हैं। केंद्र सरकार द्वारा विकास योजनाओं के लिए जो धन प्रदेश सरकार को दिया जाता है उसे राज्य सरकार दूसरे मदों में खर्च कर बंदरबांट कर लेती है। यह बात सांसद कीर्तिवर्धन ¨सह ने स्वामी विवेकानंद इंटर कालेज मनकापुर परिसर में आयोजित महासंपर्क अभियान में कही। उन्होंने कहा कि पूर्व में मां-बेटे की सरक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 11:32 PM (IST)
        

एक ही रात में छह घरों से 20 लाख की चोरी

गोंडा : बुधवार की रात तीन अलग-अलग थाना क्षेत्रों में चोरों ने छह घरों से एक लाख 58 हजार की नकदी समेत 20 लाख रुपए के जेवरात पर हाथ साफ कर दिया। कर्नलगंज संवादसूत्र के अनुसार छतईपुरवा निवासी जितेंद्र कुमार शुक्ल, वासुदेव पांडेय व सूर्यप्रसाद मिश्र के यहां चोर पीछे के रास्ते से घर में घुस आए। जितेंद्र के घर से 30 हजार रुपए नकद और साढ़े तीन लाख रुपये के जेवर, वासुदेव पांडेय के घर से चोर 10 हजार रुपये... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 11:31 PM (IST)
        

समायोजन के मुद्दे पर आज लखनऊ में धरना देंगे शिक्षामित्र

गोंडा : उप्र. प्राथमिक शिक्षामित्र संघ की बैठक गुरुवार को स्थानीय गांधीपार्क में हुई। इसमें शिक्षक पद पर समायोजित होने से वंचित रह गए 981 शिक्षामित्रों के संबंध में चर्चा हुई। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष शिव कुमार शुक्ल ने की। उन्होंने कहा कि द्वितीय बैच के प्रशिक्षण प्राप्त 949 शिक्षामित्रों को शिक्षक पद का नियुक्ति पत्र मिल गया है। जिले के प्राथमिक विद्यालयों में कम पद सृजित होने के चलते 981 ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 11:30 PM (IST)
        

प्राइवेट प्रैक्टिस करने वाले डॉक्टरों की मांगी रिपोर्ट

गोंडा : घटता ¨लगानुपात ¨चता का विषय है। इसके लिए सीएमओ सभी अल्ट्रासाउंड केंद्रों की सघन जांच करायें। इन केंद्रों पर निर्धारित मानकों एवं योग्यताधारक पैरा मेडिकल स्टाफ की तैनाती भी सुनिश्चित कराई जाये। यह बात गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में स्वास्थ्य विभाग की बैठक लेते हुए डीएम अजय कुमार उपाध्याय ने कही। उन्होंने कहा कि लापरवाह चिकित्सकों को चिन्हित कर सूची उन्हें उपलब्ध कराई जाये, जिससे ऐसे चि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 11:28 PM (IST)
        

गुजरात, असम व बंगाल में गोंडा की धमक

गोंडा :आपदा में फसलों को भले ही नुकसान हुआ हो मगर गोंडा का गेहूं गैर प्रदेशों की कंपनियों की पहली पसंद बना हुआ है। इस बार असम, गुजरात, बंगाल, चेन्नई, दिल्ली व तमिलनाडु में करीब एक लाख 35 हजार ¨क्वटल गेहूं इन स्थानों पर रैक के जरिए भेजा जा चुका है। दूसरे प्रदेशों की कंपनियों के जिले में सक्रिय होने का फायदा किसानों को भी मिला। उनका गेहूं घर से ही बिक गया। इससे उन्हें मंडी के चक्कर भी नहीं काटने पड़े... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 11:26 PM (IST)
        

गाजियाबाद से अपहृत शिवम बरामद

-उधारी अदा न करने पर किया अपहरण, फिरौती में मांगे थे दो लाख संवादसूत्र कर्नलगंज, (गोंडा) : बुधवार को गाजियाबाद जिले के नसीर बिहार कॉलोनी से अपहृत ढाई साल के शिवम को कर्नलगंज पुलिस ने दुबाई गांव से बरामद कर लिया है। पुलिस ने अपहरणकर्ता को भी दबोच लिया है। दावा है कि अपहरणकर्ता ने शिवम की रिहाई के लिए परिजनों से दो लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। गाजियाबाद जिले के पुरेनका सिटी लोनी थाना क्षेत्र क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 11:24 PM (IST)
        

दलालों पर निगरानी को होमगार्डों का सहारा

गोंडा: दलालों से परेशान स्वास्थ्य महकमे ने अब जिला महिला अस्पताल में निगरानी के लिए होमगार्ड जवानों की तैनाती का फैसला किया है। इसके लिए विभागीय अधिकारी व्यवस्था पूरी करने की योजना बनाने का दावा कर रहे हैं। जिला महिला अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाओं के लिए दलालों की सक्रियता किसी चुनौती से कम नहीं है। विभिन्न निजी अस्पतालों के दलाल यहां पर दिन भर जमे रहते हैं। यह दलाल मौका पाते ही मरीज को बहला फुसल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 10:06 PM (IST)
        

बीज के लिए कराएं ऑनलाइन पंजीकरण

गोंडा: जनशिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता से किया जाय, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। यह चेतावनी बुधवार को विकास भवन सभागार में आयोजित किसान बंधु दिवस की बैठक में उप निदेशक कृषि श्रवण कुमार ने दी। जनशिकायतों के निस्तारण की समीक्षा करते हुए उप निदेशक ने लंबित शिकायतों पर नाराजगी जताते हुए कहा कि निर्धारित अवधि में शिकायतों का निस्तारण करने का निर्देश दिया। उप निदेशक ने कहा कि संक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 10:05 PM (IST)
        

तपती धूप पर सुनहरे भविष्य की चमक

गोंडा: स्थान- बीएसए कार्यालय पंतनगर, समय- अपराह्न एक बजे। बुधवार की भरी दोपहरी में तेज धूप से बचने की कोशिशों के बीच नियुक्ति पत्र लेने के लिए चल रही भागदौड़, कहीं पर कोई फाइल लिए घूम रहा है तो कहीं पर अपना स्कूल पता करने में लगा हुआ है। महिलाओं की लंबी कतार लगी हुई है। नियुक्ति पत्र पहले पाने को लेकर उनमें जद्दोजहद मची है। यह नजारा बीएसए कार्यालय का रहा। दूसरे चरण में प्रशिक्षित हुए शिक्षामित्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 10:04 PM (IST)
        

कस्तूरबा स्कूलों की सात वार्डेन को नोटिस

गोंडा: ड्राप आउट बालिकाओं व अभिप्रेरण शिविर की रिपोर्ट न देने पर सात कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों के वार्डेन को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। वहीं पर वित्तीय वर्ष 2014 का विवरण न देने पर सहायक वित्त एवं लेखाधिकारी से स्पष्टीकरण मांगा गया है। बीएसए डॉ. फतेह बहादुर ¨सह ने बताया कि सभी कस्तूरबा गांधी स्कूलों की वार्डेन से ड्राप आउट बालिकाओं की जानकारी मांगी गई थी। जिसके आधार पर उन्हें... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 10:01 PM (IST)
        

आंधी पानी ने फिर डराया

गोंडा : मंगलवार की देररात तेज हवाओं के चलने से जहां एक दर्जन आशियाने धराशाई हो गये, वहीं पेड़ गिरने से एक ही परिवार के चार लोग घायल हो गये। बारिश के साथ ही ओले पड़ने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। तेज हवा का सबसे ज्यादा असर बिजली आपूर्ति पर पड़ा है। 18 घंटे बाद भी छह ब्लाकों में बिजली आपूर्ति सुचारू रूप से बहाल नहीं हो सकी है। जिससे दस लाख आबादी को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। धानेपुर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 10:01 PM (IST)
        

आठवीं पास कस्तूरबा की बेटियों का 9वीं में फ्री दाखिला

गोंडा: शिक्षा विभाग ने उन अभिभावकों की टेंशन को कम करने की योजना तैयार की है, जिनकी बेटी कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय से कक्षा आठ की परीक्षा पास की है। इन कस्तूरबा स्कूलों से इस साल 421 बालिकाएं पास होकर बाहर निकली है। इन्हें शिक्षा की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए इनका कक्षा 9 में नि:शुल्क प्रवेश दिलाया जाना है। ताकि कस्तूरबा स्कूलों से निकलने वाली बेटियों के कदम रूकने न पाएं। बेसिक शिक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 09:58 PM (IST)
        

पहले पढ़ाई, अब स्वरोजगार के लिए बनेंगे हुनरमंद

गोंडा 40 वर्षीय राम लखन पढ़े लिखे नहीं थे। साक्षर भारत मिशन से वह पढ़कर नव साक्षर बने। अब उन्हें विभिन्न व्यवसायिक प्रशिक्षण देकर हुनरमंद बनाने की योजना तैयार की गई है। जिसमें ट्रे¨नग देकर उन्हें स्वरोजगार के लिए प्रेरित किया जाएगा ताकि वे आगे आकर स्वरोजगार की मुख्य धारा से जुड़ सकें। वर्ष 2011 में साक्षर भारत मिशन शुरू किया गया। जिसमें 15 वर्ष से ऊपर के ऐसे लोगों को शिक्षा की मुख्य धारा से जोड़न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 09:57 PM (IST)
        

तेज बुखार ने एक और ¨जदगी छीनी

गोंडा: बीमारियों का प्रकोप थम नहीं रहा है। तेज बुखार से बीमार एक व्यक्ति की मंगलवार को उपचार के दौरान जिला अस्पताल में मौत हो गई। साथ ही यहां पर चिल्ड्रेन वार्ड सहित कई वार्ड फुल हो गए हैं। इससे अस्पताल की व्यवस्था चरमराने लगी है। वैसे अस्पताल प्रशासन व्यवस्था बेहतर बनाने का दावा कर रहा है। बहुअन मदार मांझा निवासी मोलई को तेज बुखार से बीमार होने के कारण जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 10:25 PM (IST)
        

तहसील दिवस में सुविधा शुल्क की गूंज

गोंडा: केस एक - कर्नलगंज तहसील दिवस में चौरी गांव निवासी राधेश्याम गुप्त ने डीएम को शिकायती पत्र दिया। जिसमें वरासत दर्ज कराने के लिए विगत दस माह से दौड़ाने व दस हजार रुपए सुविधा शुल्क मांगने का आरोप लगाया। डीएम ने राजस्व निरीक्षक को कड़ी फटकार लगाते हुए निलंबन की चेतावनी देते हुए तत्काल वरासत दर्ज करने का आदेश दिया। केस दो - लालेमऊ पंडित पुरवा निवासी श्रीानाथ पांडेय ने राजस्व कर्मियों की मिली... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 10:25 PM (IST)
        

कार्यबहिष्कार से चरमराई स्वास्थ्य सेवाएं

गोंडा: केस एक - मंगलवार को जिला अस्पताल में विकलांग प्रमाणपत्र बनवाने आए सुमित सुबह आठ बजे से ही लाइन लगाए हुए थे। यहां पर काफी देर इंतजार करने के बाद जब विकलांग प्रमाणपत्र का काउंटर नहीं खुला। काउंटर न खुलने से उन्हें मन मसोस कर वापस होना पड़ा। यहीं नहीं मंजीत, दीपक, राजू को भी वापस होना पड़ा। केस दो - महिला अस्पताल में जननी सुरक्षा योजना का चेक लेने के लिए आई उर्मिला, सुशीला व प्रतिज्ञा को भर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 10:25 PM (IST)
        

पुनरीक्षण के लिए कार्यक्रम जारी

गोंडा: मतदाता सूची में संशोधन का काम शुरू होने के साथ ही तैयारियां तेज हो गई हैं। राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने कार्यक्रम की रूपरेखा जारी कर दी है। जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार उपाध्याय ने बताया कि ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत व जिला पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर मतदाता सूची के पुनरीक्षण का विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि हर 1500 मतदात... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 10:25 PM (IST)
        

सस्पेंस से गरमाई पंचायतों की सियासत

गोंडा: पंचायतों के पुनर्गठन व परिसीमन को लेकर पैदा हुए सस्पेंस ने जिले की सियासत गरमा दी है। एक तरफ आयोग के निर्देश पर मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम जारी कर दिया गया है, तो दूसरी तरफ प्रमुख सचिव पंचायतीराज के निर्देश पर परिसीमन का कार्य जारी है। ऐसे में चुनाव नये या पुराने परिसीमन पर होगा, इसको लेकर संशय बरकरार है। त्रिस्तरीय पंचायतों के पुनर्गठन का कार्य अक्टूबर 2014 में ही शुरू हो गया था। जिले म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 10:25 PM (IST)
        

खत्म हुआ इंतजार, आज नियुक्ति पत्र की बहार

गोंडा: बेसिक शिक्षा विभाग में दूसरे चरण में शिक्षामित्रों के समायोजन को लेकर चल रही कवायद में बुधवार को नियुक्ति पत्र का वितरण किया जाना है। इसके लिए विभागीय अधिकारियों ने तैयारियां पूरी होने का दावा किया है। बीएसए डॉ. फतेह बहादुर ¨सह ने बताया कि दूसरे चरण में प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके 928 शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक पद पर समायोजित किया जाना है। जिसमें महिला व नि:शक्तों को उनकी पसंद के स्कूल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 10:25 PM (IST)
        
(News from Gonda, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें