Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 20,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोंडा

वारदात ने बयां की पुलिस की लाचारी

गोंडा : नगर कोतवाली से चंद कदम दूरी पर हुई दिनदहाड़े व्यापारी की हत्या से पुलिस की लाचारी साफ झलकी। तीन माह पहले नगर कोतवाली में लाखों रुपये से लगाया गया सीसीटीवी कैमरा भी पुलिस के काम नहीं आया। यही नहीं, समय रहते लुटेरों की नाकेबंदी के भी इंतजाम नहीं हो सके। इस वजह से वे भागने में सफल हो सके। नगर में कानून व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त रखने के लिए तीन माह पहले लाखों रुपये के सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 10:14 PM (IST)
        

गोंडा व कैसरगंज के लिए आठ नामांकन

गोंडा: गोंडा व कैसरगंज संसदीय सीट से कुल आठ प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। मंगलवार को गोंडा संसदीय सीट से सपा प्रत्याशी नंदिता शुक्ला, कम्युनिस्ट पार्टी आफ इंडिया के ओमप्रकाश के साथ ही रामजनम व राम प्रसाद ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया। वहीं पर कैसरगंज संसदीय सीट से बसपा प्रत्याशी कृष्ण कुमार ओझा, आइपीएफ प्रत्याशी निहालुद्दीन अहमद, बिंदेश्वरी प्रसाद सिंह उर्फ लाल साहब, वि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 10:13 PM (IST)
        

लूटपाट के दौरान व्यापारी की हत्या

गोंडा : मंगलवार की दोपहर बाइक सवार हमलावरों ने शहर के एक किराना व्यापारी की गोली मारकर हत्या कर दी। लुटेरे थैले में रखे लाखों रुपये भी लूट ले गए। दुस्साहस का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि घटना शहर कोतवाली से चंद कदमों की दूरी पर हुई। घटना के विरोध में व्यापारी सड़क पर उतर आए और गोंडा- बलरामपुर रोड पर करीब दो घंटे जाम लगाकर प्रदर्शन किया। नगर कोतवाली क्षेत्र के राधाकुंड चौक मुहल्ला निवासी ज्ञा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 10:13 PM (IST)
        

हाईटेक युग में सोशल मीडिया से ना बाबा ना

गोंडा: गोंडा संसदीय सीट से सपा प्रत्याशी नंदिता शुक्ला की हैसियत वर्ष 2012 में 50 लाख 54 हजार रुपए थी, जो वर्ष 2014 में अब बढ़कर 54 लाख 43 हजार 497 हजार रुपए तक पहुंच गयी है। वैसे सोशल मीडिया से भले ही प्रचार किए जा रहे हों, लेकिन उनकी ईमेल आईडी तक नहीं है। गोंडा संसदीय सीट से सपा प्रत्याशी व मेहनौन विधायक 50 वर्षीय नंदिता शुक्ला वैसे तो एमए व बीड डिग्री धारक हैं। मंगलवार को नामांकन के दौरान दाख... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 10:09 PM (IST)
        

''अमृत पियो सदा चिर जियों''ं

vaishakhi celebrate

गोंडा: सोमवार को बैसाखी पर्व पर अखंड पाठ का आयोजन किया। जिसमें शबद गायन के साथ ही गुरू गोविंद सिंह के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला गया। मालवीय नगर स्थित श्री गुरू नानक सत्संग सभा के तत्वावधान में बैसाखी पर 12 अप्रैल से शुरू हुए अखंड पाठ साहब का समापन सोमवार को हुआ। जिसमें जितेंद्र भाटिया व हरपाल सिंह के निर्देशन में कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम में सरदार इकबाल सिंह खुराना व जत्थेदार बीबी कुलदीप कौर के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 12:25 AM (IST)
        

कांग्रेस प्रत्याशी पर आचार संहिता का मामला दर्ज

कर्नलगंज गोंडा : आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में कैसरगंज संसदीय क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश श्रीवास्तव सहित दो के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया हैं। इससे पहले डीएम व एसपी ने कांग्रेस प्रत्याशी के प्रचार वाहनों की छानबीन की। उड़ाका दल प्रभारी नवीन प्रसाद ने बताया कि सोमवार को वाहनों की जांच के दौरान कैसरगंज के कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश श्रीवास्तव के वाहन को रोका गया। जिसमें उनकी गाड़ी पर हूटर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 12:24 AM (IST)
        

बिहार जा रहे गोवंश को ट्रक समेत पकड़ा

cattle smuggler held

नवाबगंज, (गोंडा) : बीती रात हिंदू युवा वाहिनी के पदाधिकारियों व पुलिस के प्रयास से गोवंश तस्करी कर विहार प्रदेश ले जा रहे ट्रकों को पकड़ लिया गया। ट्रक पर सवार तस्कर भागने में सफल रहे। जबकि एक आरोपी को पकड़ लिया गया। दोनों ट्रकों से 66 गोवंश बरामद हुए। पुलिस ने गोवंशों को ग्रामीणों के सुपुर्द कर दिया है। रविवार की सुबह हिंदू युवा वाहिनी के संयोजक श्रवण सोनी को सूचना मिली कि हरदोई जिले से एक ट्रक ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 12:23 AM (IST)
        

पल दल पल बदला मौसम का मिजाज

weather change

गोंडा : सुबह आसमान पर छायी बदली, दिन चढ़ते ही परेशानी का सबब बनी धूल भरी आंधी के बाद दोपहर में कुछ देर के लिए तेज धूप। जी हां, गोंडा में सोमवार को पल पल मौसम का रूप बदलता दिखा। कभी धूल भरी आंधी ने आवागमन में लोगों के समक्ष परेशानी पैदा की, तो कभी आसमान पर बदली ने किसानों के चेहरों पर चिंता की लकीरें बढ़ा दी। बहरहाल, सोमवार को आम किसानों से लेकर हर कोई परेशान दिखा। सोमवार की सुबह मौसम में हुए बदल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 12:13 AM (IST)
        

आग से लाखों की गृहस्थी राख, 14 घर जले

14 houses burnt

गोंडा : सोमवार को अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई आग की घटनाओं में 14 घर जलकर राख हो गए। लाखों की गृहस्थी भी आग की भेंट चढ़ गई। आग पर काबू पाने के लिए दमकल कर्मियों को घंटों जूझना पड़ा। इसके बाद आग पर काबू पाया जा सका। कटरा बाजार संवादसूत्र के अनुसार कौड़िया थाना क्षेत्र के पूरेबदल सिसइया गांव निवासी सत्यनारायण मिश्र के घर अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग से घर में रखा हजारों की गृहस्थी जलकर राख हो गई।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 12:10 AM (IST)
        

गोंडा की नयी पहचान, शत प्रतिशत हो मतदान

voter awarness programme

गोंडा : गोंडा की नयी पहचान, शत प्रतिशत हो मतदान के नारे की अलख जगाने के लिए सोमवार को भी मतदाताओं को जागरूक करने की मुहिम जारी रही। शहर के श्री गांधी विद्यालय इंटर कालेज रेलवे कालोनी बड़गांव के सामने अनाम के कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक कर मतदाताओं को जागरूक करने का प्रयास किया। बड़गांव में श्री गांधी विद्यालय इंटर कालेज रेलवे कालोनी के सामने प्रागंण में नाटक के माध्यम से जनता को जागरूक किया गया। अनाम ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 12:09 AM (IST)
        

ट्रेन से युवक गिरा, मौत

मसकनवा : रविवार को यात्रा के दौरान ट्रेन से गिरकर 45 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। बताया जाता है कि मसकनवा-लखपतनगर रेलवे प्रखंड पर महमरवा गांव के निकट यात्रा के दौरान ट्रेन से गिरकर एक अज्ञात (45) वर्षीय व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। घायलावस्था में उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जहां उसकी मौत हो गई। चौकी प्रभारी मसकनवा मुन्नी लाल गुप्त ने बताया कि मृतक की पहचान के लिए प्रया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 12:04 AM (IST)
        

प्रशिक्षण में तीसरे दिन भी अनुपस्थित रहे 25 कर्मी

गोंडा: मतदान में लगे कर्मियों को प्रशिक्षण प्रदान कर रहे मास्टर ट्रेनरों के लिए अच्छी खबर है। इस बार सभी मास्टर ट्रेनरों को आयोग ने 350 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से देने का निर्णय लिया है। रविवार को जिगर मेमोरियल इंटर कालेज में मतदान कर्मियों के प्रशिक्षण में मुख्य विकास अधिकारी एमएल पांडेय ने एलसीडी के माध्यम से ईवीएम मशीनों के संचालन का प्रशिक्षण प्रदान किया। सीडीओ ने कहा कि पीठासीन अधिकारी प्रत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 12:02 AM (IST)
        

मूल्यांकन की व्यवस्था न सुधरी तो होगा बहिष्कार

problem in answer sheet cheching

गोंडा : आखिरकार यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट की कापियों का मूल्यांकन भी अव्यवस्थाओं के बीच रविवार से शुरू हो गया। बिजली न होने के कारण परीक्षक गर्मी से बिलबिलाते रहे, जिसके कारण परीक्षक बनियान पहनकर पसीना पोंछते हुए कापियों को जांचने में जुटे रहे। वैसे रविवार को भी कई परीक्षकों के पास कापियों से नोट निकले। इन सबके बीच जिले के दो केंद्रों पर अब तक तीस हजार कापियों का मूल्यांकन किया जा चुका है। फखरुदद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 12:00 AM (IST)
        

शहीदों को किया नमन, मतदान का लिया संकल्प

matyres remember

गोंडा: देश की आजादी के लिए बलिदान देने वाले शहीदों के बारे में युवा पीढ़ी को जागरूक करने की आवश्यकता है। इसके लिए युवाओं को वर्तमान के साथ ही अतीत की भी जानकारी दी जानी चाहिए। यह बात रविवार को शहीदे आजम भगत सिंह इंटर कालेज में जलियावाला बाग घटना की स्मृति में आयोजित संगोष्ठी को संबोधित करते हुए उपजिलाधिकारी सदर डॉ. चतुर्भुजी गुप्त ने कहा कि हम सब आने वाले पीढ़ी को यह नहीं बता पाते हैं कि किन- कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 11:56 PM (IST)
        

सात हजार ने लिया वोट का संकल्प

voter awarness programe

गोंडा: दादा दादी मत घबराना, वोट डालने जरूर जाना के नारे के साथ अब कैंपस एंबेस्डर आवाम को जगाने के लिए निकलेंगे। इसके लिए जनपद स्तर पर सात कालेजों के बीस प्रतिभागियों को कैंपस एंबेस्डर नियुक्त किया गया है। जिनका निर्देशन जागरूकता समिति करेगी। अब तक सात हजार स्कूली बच्चों, शिक्षकों ने शत प्रतिशत मतदान का संकल्प पत्र भरा है। इन सबके बीच जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने छपिया इलाके के कई गांवों का भ्रमण ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 11:51 PM (IST)
        

आग से जिंदा जली बालिका की मौत, 81 घर राख

गोंडा : रविवार को जिले के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई आग की घटनाओं में एक बालिका की मौत हो गई और 81 से अधिक घर जलकर राख हो गए। आग की सूचना के बावजूद मौके पर दमकल नहीं पहुंचा। इससे आग पर काबू नहीं किया जा सका। आग से करीब 40 लाख से अधिक की गृहस्थी की क्षति होने का अनुमान लगाया गया है। कोतवाली देहात क्षेत्र के चिलबिला डिहवा गांव में रविवार की दोपहर आग लग गई जिसमें राधा(2)पुत्री स्वर्गीय रामज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 11:49 PM (IST)
        

वालीबाल में आटीआइ ने मारी बाज

मनकापुर(गोंडा): भारत रत्‍‌न बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर जयंती के उपलक्ष्य में एक वालीबाल प्रतियोगिता आइटीआइ के मनोरंजन केंद्र के प्रांगण में आयोजित हुई। दो दिन चली इस प्रतियोगिता का उद्घाटन आइटीआइ के इकाई प्रमुख प्रदीप पांडेय ने फीता काटकर एवं बाबा साहब की प्रतिमा पर फूल-माला अर्पित करने के साथ हुई। प्रतियोगिता के अंतिम दिन फाइनल मुकाबला आइटीआइ एवं महुआ के बीच खेला गया। बेस्ट आफ फाइव के आधार पर खे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 12:16 AM (IST)
        

आग से छह घर जले, हजारों का नुकसान

गोंडा: शनिवार को दोपहर में लगी आग से छह घर जल गये। हजारों की गृहस्थी राख हो गई। एक परिवार की नकदी व रुपये भी जल गये। घूर में अचानक लगी आग से अशोकपुर के छोटकी बंजरिया गांव के छह घर धू-धू कर जलने लगे। हवा के कारण एक से दूसरे घर आग की चपेट में आ गये। शोर सुनकर आस-पास के सैकड़ों लोग इकट्ठा हुए। लोगों ने अथक प्रयास कर आग पर काबू पा लिया। फायर बिग्रेड की छोटी गाड़ी मौके पर पहुंची लेकिन तबतक आग पर काबू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 12:15 AM (IST)
        

़10वीं की कॉपियों से निकले नोट , इंटर के बंडल ही नहीं खुले

rupees found in answer sheet

गोंडा: यूपी बोर्ड की हाईस्कूल की कापियों के मूल्यांकन के पहले दिन ही कापियों से पैसों की बरसात होने लगी है। सामाजिक विज्ञान व गणित की कापियों में से परीक्षकों को 50 रुपये से लेकर 500 रुपये तक के नोट मिले हैं। साथ ही परीक्षकों से पास करने की गुजारिश की है। श्री गांधी विद्यालय इंटर कालेज रेलवे कालोनी बड़गांव में शनिवार से हाईस्कूल की कापियों का मूल्यांकन कार्य शुरू हुआ। यहां पर पहले दिन सामाजिक विज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 12:14 AM (IST)
        

दस चीनी मिलों के यूनिट हेड को कारण बताओ नोटिस

गोंडा : किसानों के 8.30 अरब रुपये की पूंजी दबाये बैंठी चीनी मिलों पर कार्रवाई शुरु हो गई है। देवीपाटन मंडल के उप गन्ना आयुक्त ने दस चीनी मिलों के यूनिट हेड को नोटिस जारी करके तत्काल भुगतान के आदेश दिये हैं। इसके साथ ही 14 दिवस के भीतर बकाया मूल्य का भुगतान न होने पर संबंधित मिलों की चीनी जब्त करने की चेतावनी दी गई है। किसानों के बकाया गन्ना मूल्य को भुगतान कराने में सरकारी मशीनरी को पसीने छूट र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 12:13 AM (IST)
        
(News from Gonda, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »