« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोंडा

मनरेगा में वसूली के लिए 11.85 लाख की एक और आरसी

गोंडा: मनरेगा योजना में हुई धांधली के राशि की वसूली के लिए डीएम ने 11.85 लाख रुपये की तीसरी आरसी जारी कर दी है। 14 ग्राम पंचायतों के ग्राम प्रधान समेत 40 कर्मियों से वसूली के आदेश खंड विकास अधिकारी को दिये गये हैं। मनरेगा योजना के तहत नियमों को ताक पर रखकर विकास खंड कर्नलगंज की ग्राम पंचायत हीरापुर कमियार, लालेमऊ, बुढ़वलिया, पाल्हापुर व नरायनपुरमाझा, हलधरमऊ ब्लाक की ग्राम पंचायत सोनहरा, कुंवरपुर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 11:44 PM (IST)
        

आपदा में भी माननीय सेंक रहे सियासी 'रोटियां'

गोंडा: जनता अपनी हक की लड़ाई लड़ने के लिए जनप्रतिनिधियों को चुनती है, फिर भी जनप्रतिनिधि संकट की घड़ी में भी साथ नहीं देते। राजा हो या रंक कोई भी भूखा न रहे, इसके लिए किसान खेतों में गर्मी, बरसात व ठंड की परवाह किए बिना खेतों में दिनरात मेहनत करता है, लेकिन जब उसके ऊपर मुसीबत आती है तो यही लोग सियासी रोटियां सेंकने में जुट जाते हैं। जिले में 2.01 लाख हेक्टेयर में किसानों ने रबी की बुवाई की थी। अतिवृष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 11:43 PM (IST)
        

रोडवेज बस के ऊपर हाईटेंशन तार में आग, भगदड़

गोंडा : संसारपुर गांव के पास बस में लगी आग की घटना से सबक लेने के बजाए चालक यात्रियों की ¨जदगी खतरे में डालने से बाज नहीं आ रहे हैं। मंगलवार की रात रोडवेज परिसर के बाहर हाईटेंशन तार के नीचे यात्रियों से भरी बस खड़ी कर चालक चाय पीने निकल गया। इसी बीच हाईटेंशन तार में शार्ट सर्किट से आग लग गई। उसकी ¨चगारी बस पर गिरने लगी। यात्री बसों से कूदकर भागने लगे। चालक हल्ला गोहार सुनकर आया और बस को लेकर चला गय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 11:40 PM (IST)
        

हड़ताल पर बीएसएनएल कर्मचारी

गोंडा: भारत संचार निगम लिमिटेड में महानगर संचार निगम लिमिटेड का विलय करने से बीस हजार करोड़ का घाटा बीएसएनएल को हो जाएगा। इससे निगम घाटे में डूब जाएगा और विभाग बंद हो जाएगा। इस विलय के विरोध के साथ ही अन्य मांगों को लेकर बीएसएनएल अधिकारी व कर्मचारी हड़ताल पर चले गये। पहले दिन बीएसएनएल मुख्यालय पर कार्यालय बंद कर संयुक्त धरना देकर प्रदर्शन किया गया। इसमें प्राइवेट कंपनियों को बढ़ावा देने का भी आरोप ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 11:02 PM (IST)
        

पर, गैस का दुरुपयोग जारी है हाकिम!

गोंडा: जिले में एक भी एलपीजी गैस का पंप नहीं है, बावजूद चौपहिया वाहन धड़ल्ले से फर्राटा भर रहे हैं। इसको लेकर कोई फिक्रमंद नजर नहीं आ रहा है। हैरत की बात तो यह है कि स्कूली वाहन भी एलपीजी सिलेंडर लगाकर मासूमों को हर रोज घर से स्कूल व स्कूल से घर पहुंचाने का काम कर रहे हैं। ताज्जुब बात तो यह है कि अफसरों ने न तो यह जानने का प्रयास किया कि वाहनों में प्रयोग किये जा रहे सिलेंडर कहां से आ रहे हैं, उनक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 11:01 PM (IST)
        

रुपईडीह में 1.73 करोड़ का मनरेगा घोटाला !

गोंडा: जांच की आंच में तप रही मनरेगा योजना में गड़बड़ियों के खुलासे का दौर जारी है। कैसरगंज सांसद ने रुपईडीह ब्लाक में मनरेगा योजना के तहत 40 परियोजनाओं पर बिना कार्य कराये ही 1.73 करोड़ रुपये के फर्जी भुगतान का आरोप लगाते हुए डीएम से एफआइआर दर्ज कराने की मांग की है। सांसद का दावा है कि क्षेत्र पंचायत ने फर्जी अभिलेख तैयार करके धनराशि हड़प ली है। फिलहाल, अधिकारियों का कहना है कि पत्र मिलने पर जांच करा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 11:00 PM (IST)
        

चुनावी मौसम ! लाखों का कैश हो जाएगा 'सपना'

गोंडा: पंचायत चुनाव की घड़ियां जैसे-जैसे करीब आ रही हैं वैसे ही जिला प्रशासन की नजरें पंचायत प्रतिनिधियों पर जम गई हैं। ग्राम निधि खाते की धनराशि का आहरण मनमाने ढंग से रोकने के साथ ही धांधली पर रोक लगाने के लिए अधिकारी तैयार हो गये हैं। अब ग्राम प्रधान के ग्राम निधि खाते से दस हजार रुपये से अधिक नकद धनराशि आहरित नहीं कर पायेंगे। इसके अतिरिक्त राज्य वित्त व चौदहवें वित्त आयोग की धनराशि से कच्चे कार्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 10:59 PM (IST)
        

भरी हुंकार, अवैध शराब का बंद हो कारोबार

गोंडा : मंगलवार को अवैध शराब के कारोबार से परेशान महिलाओं व बच्चों ने कल्यानपुर गांव में प्रर्दशन किया। प्रदर्शनकारियों ने अधिकारियों से अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाने की मांग की है। घटना स्थानीय थाना नवाबगंज की है, जहां पर नगवा, माझा, जैतपुर , कल्यानपुर में अवैध शराब का कारोबार लोगों की परेशानी का कारण बना हुआ है। यहां की वासमजी, करूणा देवी , केवला देवी ने बताया कि अवैध शराब बनाने व बेंचने का क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 10:56 PM (IST)
        

अक्षय तृतीया पर मौसम की मार, एक करोड़ का कारोबार

गोंडा : अक्षय तृतीया पर भी मौसम की मार से प्रभावित हो चुकी बर्बादी का असर देखने को मिला। कारोबारी जिस तरह से बाजार की उम्मीद संजोए बैठे थे, उसमें उनको निराशा हाथ लगी। हालांकि सहालग होने के कारण लोगों ने खरीदारी की। सर्राफा व्यापारियों के मुताबिक शहर में करीब एक करोड़ रुपये का कारोबार हुआ है। अक्षय तृतीया पर इस बार ज्योतिषियों के मुताबिक काफी अच्छा मुहूर्त था। इस दिन सौभाग्य योग का सुखद संयोग बताय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 10:55 PM (IST)
        

कुदरत का कहर, राहत की उम्मीदें 'मान-सून'

गोंडा: कुदरत के सितम ढ़ाने के बाद अब किसानों के राहत की उम्मीदें भी काफूर हो गई हैं। प्रशासन के सर्वे में 33 फीसदी से म नुकसान होने के कारण देवीपाटन मंडल के बलरामपुर व श्रावस्ती जिले के किसानों को मुआवजे के रूप में फूटी कौड़ी भी नहीं मिलेगी, जबकि बहराइच व गोंडा जिले के 9614 किसानों को थोड़ी राहत मिलेगी। मंडल में 7.19 लाख हेक्टेयर में रबी की बुवाई हुई थी। जिला प्रशासन के सर्वे में गोंडा जिले में 100... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 10:54 PM (IST)
        

बजट ने फंसाया समायोजन का पेच

गोंडा : परिषदीय स्कूलों में शिक्षामित्रों के सहायक अध्यापक पद पर समायोजन के मामले में एक और पेंच फंस गया है। बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा सृजित पदों के अनुरूप विभाग 473 सहायक अध्यापकों के पद रिक्त होने की बात कह रहा है, वहीं सर्व शिक्षा अभियान की बनाई गई 2015-16 की कार्ययोजना में पदों की उपलब्धता की बात कही गई है। हालांकि अधिकारी परिषद द्वारा सृजित पद के अनुरूप ही नियुक्ति की बात कह रहे हैं। बेसिक श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 10:52 PM (IST)
        

सुधरे हालात, खुलीं एजेंसियां, बंटे सिलेंडर

गोंडा : दैनिक जागरण के अभियान ने असर दिखाना शुरू कर दिया है। सोमवार को बंद रहने वाली जिले की एजेंसियां आज एक्टिव मूड में थीं। लोगों को सिलेंडर बांटे जा रहे थे। यही नहीं, पेट्रोलियम अधिकारियों ने गैस किल्लत को दूर करने के लिए गोंडा के लिए लोनी रिफाइनरी से कई लोड मंगवा लिए हैं। यह देर रात तक गोंडा पहुंचने की उम्मीद है। इन सिलेंडरों को एजेंसियों को प्रतीक्षा सूची के आधार पर ही दिया जाएगा, जिससे लंबे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 12:15 AM (IST)
        

ट्रेनों में गाना पड़ गया महंगा

गोंडा: सोमवार को गोंडा जंक्शन पर जीआरपी व आरपीएफ की संयुक्त कार्रवाई में छह युवतियां व बगैर टिकट दो महिलाएं गिरफ्तार कर ली गईं। आरोप है कि ट्रेनों में यात्रियों को गाना गाकर पैसे वसूलती थीं। इन पर रेलवे एक्ट में कार्रवाई की गई। दोपहर बाद सभी को अदालत भेज दिया गया। गोंडा जंक्शन पर जीआरपी को सूचना मिली कि महिलाओं का एक गिरोह यात्रियों का गाना सुना कर पैसा ऐंठना चाह रहा है। इसे पर कोतवाल आरपीएफ जे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 12:14 AM (IST)
        

कागजों की बुझी प्यास, राहत का सूखा

गोंडा: कुदरत के कहर से परेशान किसानों को राहत देने के लिए प्रशासन की तरफ से कराये गये सर्वे में कागजों की प्यास तो बुझ गई, लेकिन राहत के नाम पर फूटी कौड़ी भी नहीं मिल सकी। विभागीय आंकड़ों पर गौर करें तो देवीपाटन मंडल के गोंडा, बहराइच, बलरामपुर व श्रावस्ती जिले में 7.19 लाख हेक्टेयर में रबी की बुवाई हुई थी। मार्च माह से शुरू हुआ मौसम का कहर अप्रैल में भी जारी रहा, जिससे गेहूं सहित अन्य फसलें बर्बाद ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 12:11 AM (IST)
        

कुदरत की मार से कंगाल हो गया धरती का भगवान

गोंडा: किसानों के लिए रबी की बुवाई इस बार घाटे का सौदा साबित होगी। मौसम की मार के बाद कृषि विभाग के आकलन में गेहूं उत्पादन को इस बार जबरदस्त झटका लगा है। हालात ये हैं कि गेहूं उत्पादन में जिले का औसत पिछले वर्ष से कम से कम दो ¨क्वटल प्रति हेक्टेयर कम हो सकता है। जिससे किसानों की पूंजी भी वापस नहीं लौटेगी। विभागीय सूत्रों की मानें तो जिले में 2.01 लाख हेक्टेयर में रबी की बुवाई हुई थी, जिसमें से सब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 12:08 AM (IST)
        

सीबीआइ की दस्तक से बढ़ी धुकधुकी

गोंडा: मनरेगा योजना जांच की आंच में तपती जा रही है। सोमवार को एक बार फिर सीबीआइ टीम ने जिले में डेरा डाल दिया है। सीबीआइ टीम मनरेगा योजना से जुड़े घोटालेबाजों पर जल्द ही शिकंजा कस सकती है। सीबीआइ की दस्तक से एक बार फिर लोगों की बेचैनियां बढ़ गई है। उच्च न्यायालय के आदेश पर सीबीआइ टीम मनरेगा योजना के तहत वर्ष 2007 से 2010 तक हुई सामग्रियों के खरीद की जांच कर रही है। जांच के दौरान अधिकारियों व कर्मच... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 11:54 PM (IST)
        

मनरेगा में अब 1.91 करोड़ की एक और आरसी

गोंडा: मनरेगा योजना में धांधली करने वालों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। सोमवार को विकास खंड नवाबगंज, पड़रीकृपाल, बेलसर, कटराबाजार, झंझरी व रुपईडीह की 106 ग्राम पंचायतों के प्रधान सहित 200 कर्मियों के खिलाफ रिकवरी आदेश जारी कर दिया गया। डीएम ने आरसी जारी करते हुए संबंधित ब्लाक के बीडीओ को धनराशि की वसूली करने की जिम्मेदारी सौंपी है। मानकों के ट्रैक से मनरेगा को उतारने वाले कर्मियों के साथ ही ग्राम प्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 11:54 PM (IST)
        

स्वाभिमान की रक्षा को अपने दम पर खड़ा हो ब्राह्माण

गोंडा : परशुराम जयंती पर सोमवार को जिले में विविध कार्यक्रम आयोजित किए गए। जिसमें महर्षि परशुराम के बताए हुए रास्ते पर चलने का संकल्प लेते हुए आह्वान किया गया कि ब्राह्मणों को अपने स्वाभिमान की रक्षा के लिए किसी से दया की भीख न मांगकर अपने बल पर खड़ा होना चाहिए। साथ ही बच्चों को अंग्रेजी शिक्षा देने के बजाय संस्कृत की शिक्षा देने पर जोर दिया गया। सोमवार को ¨सचाई विभाग डाक बंगले में आयोजित परशुराम ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 11:53 PM (IST)
        

अफसरों की मौनस्वीकृति से गैस कालाबाजारी

गोंडा : जिला प्रशासन चाहे तो गैस कालाबाजारी का खेल खुल सकता है बशर्ते प्रयास निष्पक्षता से अफसर धर्म निभाते हुए हो। गैस किल्लत के इस खेल में एजेंसियों पर गड़बड़ी की बू तो आ ही रही है। अचानक इस तरह की गैस किल्लत क्यों हो गई। उपभोक्ता तो पहले भी इतने थे, फिर अचानक से गैस किल्लत क्यों हो गई। लोड और उपभोक्ताओं की संख्या के सापेक्ष वितरण की असलियत की पड़ताल क्यों नहीं कराई जा रही है। जनता के इस दर्द को अफ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 12:02 AM (IST)
        

अब बीएसए कार्यालय पर होगा प्रदर्शन

गोंडा: उप्र प्राथमिक शिक्षक संघ ने यूनिफार्म की अवशेष 25 प्रतिशत धनराशि को एक सप्ताह के भीतर स्कूलों के खातों में न भेजने पर बीएसए कार्यालय पर धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है। रविवार को प्राथमिक विद्यालय रानीपुरवा में उप्र प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक पूर्व अध्यक्ष द्वारिका प्रसाद मिश्र की अध्यक्षता में हुई। जिसमें यूनिफार्म की 25 प्रतिशत धनराशि को स्कूलों के खातों में न भेजने का मामला आया। ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 12:00 AM (IST)
        
(News from Gonda, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें