Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 28,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोंडा

'' ..उस दिन सफल मेरा जीवन होगा ''

religion news

गोंडा: 'मंगल भवन अमंगलहारी, नारायणी तेरो नाम सुखारी.' 'किस्मत वालों को मिलता है दादी का दरबार..' के भावपूर्ण भजनों से रविवार को श्री श्याम मंदिर गूंज उठा। यहां पर श्री राणी सती दादी का भादी मावस उत्सव पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। जहां छोटे-छोटे बच्चों ने भगवान के पात्र को बखूबी निभाया वहीं पर 'जय दादी मां जय हो जय हो झुंझनू मां..' की धुन पर भक्तों ने खूब नृत्य किया। श्रीश्याम मंदिर में आयोज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 10:58 PM (IST)
        

रेलवे दरकिनार, आरपीएफ व जीआरपी में ठनी

गोंडा: सत्रह अगस्त को जिस व्यक्ति को रेलवे एक्ट में चालान हुआ, उसी की तहरीर पर जीआरपी ने आरपीएफ सिपाही पर मुकदमा दर्ज कर लिया। जबकि आरपीएफ सिपाही की तहरीर पर कोई कार्रवाई नहीं की गयी है। इस मामले को लेकर जीआरपी व आरपीएफ की रार चर्चा का विषय बनी हुई है। बीते दिनों 17 अगस्त को आरपीएफ ने ट्रेन में अवैध वेंडर का कार्य कर रहे इंद्रकुमार उर्फ चिल्लर का चालान कर दिया। 22 अगस्त को आरपीएफ ने पवन यादव का ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 10:57 PM (IST)
        

आपदा में फंस गई खरीफ की 'लाइफ'

गोंडा: एक तरफ बाढ़ तो दूसरी तरफ सूखा ऐसे में खरीफ फसलों की जिंदगी खतरे में पड़ गई है। देवीपाटन मंडल के गोंडा, बहराइच, बलरामपुर व श्रावस्ती में 6.80 लाख हेक्टेयर पर बोई गई खरीफ फसलों को बचा पाना किसानों के लिए किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है। बारिश के आंकड़ों पर गौर करें तो अब तक पिछले तीन माह में सिर्फ 575 मिलीमीटर वर्षा हुई है। कृषि विभाग हर साल कृषि क्षेत्रफल में वृद्धि के साथ ही अनाज की उत्पादकत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 10:56 PM (IST)
        

विधायक के भाई व ग्रामीणों में भिड़ंत

गोंडा : जमीन पैमाइश कराने को लेकर रविवार की शाम बलरामपुर सदर विधायक जगराम पासवान के भाई व ग्रामीणों में भिड़ंत हो गई। विधायक के भाई साधु पासवान ने धानेपुर थाने में तहरीर देकर कार में तोड़फोड़ व कपड़े फाड़ने का आरोप लगाया है। पुलिस घटना को संदिग्ध मान रही है। खबर लिखे जाने तक मुकदमा दर्ज नहीं हुआ था। मामला थाना क्षेत्र के त्रिभुवननगर ग्रंट के शुक्लागंज चौराहे पर स्थित जमीन का है। यहां के ग्राम प्रधान ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 10:54 PM (IST)
        

तटबंध मरम्मत के लिए नहीं है पर्याप्त धन

commisner round flood area

गोंडा: '' सर, तटबंध की मरम्मत के लिए पर्याप्त धनराशि नहीं है, जिससे पहले तो काम कराने की टेंशन है, उसके बाद पेमेंट न होने पर ठेकेदार कोर्ट चले जाते हैं। जिस पर मुकदमे की पैरवी का दबाव रहता है। यही नहीं उधारी पर काम करने के लिए कोई ठेकेदार जल्दी तैयार नहीं होता है।'' यह पीड़ा तटबंध की मरम्मत में लगे बाढ़ खंड के अधिकारियों की है। रविवार को तटबंध का जायजा लेने पहुंचे देवी पाटन मंडलायुक्त रवि प्रकाश ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 10:52 PM (IST)
        

पानी घटा, मुश्किलें नहीं, बीमारियां बढ़ीं

water lable down but not problems

गोंडा : घाघरा व सरयू नदियों को जलस्तर वैसे तो लाल निशान से नीचे आ गया है, बावजूद इसके मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। एक ओर जहां एल्गिन ब्रिज चरसड़ी तटबंध के पुराने बंधे पर 60 मीटर तक कटान हो चुकी है, वहीं पर नवाबगंज क्षेत्र के जैतपुर गांव के पास भी दरार होने से यहां पर रह रहे लोगों के माथे पर शिकन है। इसके साथ ही अब संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा बढ़ गया है। वैसे रविवार को बाढ़ प्रभा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 10:51 PM (IST)
        

अब हर फैमिली के सेहत पर नजर

news

गोंडा: स्वास्थ्य विभाग ने हर परिवार के सेहत की निगरानी की योजना बनायी है। इसके लिए सभी आशाओं को एक रजिस्टर दिया गया है। जिसमें हर गांव के प्रत्येक घर की पूरी जानकारी दर्ज होगी। जिसमें गांव में पूर्व में फैली बीमारियों के साथ ही होने वाली मौतों का विवरण दर्ज किया जायेगा। इसके माध्यम से गांव में होने वाली बीमारियों पर नियंत्रण की योजना बनाई जाएगी। शनिवार को सीएमओ कार्यालय में हुई कार्यशाला को संब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 09:47 PM (IST)
        

राजनीति में उलझी पालिका

dispute of chairman and corporator

गोंडा :शनिवार का दिन, उमस से जहां शहरवासी परेशान थे, वहीं पर एक हंगामे के बाद नगर पालिका में बखेड़ा खड़ा हो गया। पालिकाध्यक्ष व सभासद दो खेमे में बंट गए। एक पक्ष ने एसपी कार्यालय पर डेरा डाला, तो दूसरे ने नगर पालिका में विरोध का बिगुल फूंका। वैसे नगर पालिका परिषद बीते दो वर्षो से राजनीति का अखाड़ा बना हुआ है। इसका खामियाजा नगर की सवा लाख जनता को भुगतना पड़ रहा है। नगर के विकास के लिए बनी योजनाएं रा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 09:45 PM (IST)
        

बिजली कटौती को लेकर फूटा गुस्सा, बाजार बंद

protest for electricity

गोंडा: बिजली कटौती को लेकर अब लोगों का गुस्सा सड़क पर उतरने लगा है। शनिवार को बिजली कटौती के विरोध में मनकापुर बाजार बंद करके व्यापारियों ने प्रदर्शन किया। बाद में एमडी से हुई दूरभाष पर वार्ता के बाद व्यापारी माने। वहीं पर मसकनवां में भी प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा गया। मसकनवां संवादसूत्र के अनुसार बिजली कटौती व क्षेत्र की जर्जर सड़क को लेकर व्यापार मंडल मसकनवा व जनवादी नौजवान के पदाधिकारियों ने विशा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 09:45 PM (IST)
        

रहम करो चूहों, परेशान हैं मरीज

गोंडा: जिला अस्पताल चूहों से परेशान है। यहां पर आपरेशन थियेटर के साथ ही पैथालोजी व ब्लड बैंक में लगी एसी आये दिन खराब हो रही है। बताया जाता है कि चूहे एसी के अंदर जाकर अंदर की वायरिंग को काट देते हैं, जिससे एसी आये दिन खराब रहती है। चूहों की सक्रियता से जहां स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मी परेशान हैं, वहीं मरीज भी हलकान हैं। मुख्यालय स्थित जिला अस्पताल इन दिनों चूहों से परेशान हैं। चाहे वह अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 09:43 PM (IST)
        

सरयू में समाए छह घर, अब फसलों को खतरा

terror of fluid

गोंडा: शनिवार को कटान की रफ्तार बढ़ने से एल्गिन-चरसड़ी तटबंध के स्पर नंबर दो को खतरा पैदा हो गया है, वहीं जैतपुर गांव के छह लोगों को भी अपना आशियाना गंवाना पड़ा। कटान तेज होने से भिखारीपुर-सकरौर व एल्गिन-चरसड़ी दोनों तटबंधों पर खतरा बढ़ गया है। जलजमाव होने से बाढ़ प्रभावित गांवों करीब एक हजार एकड़ में लगी फसलें सड़ने लगी हैं। बाढ़ के पानी से 32 गांवों की 45632 आबादी अभी प्रभावित है, जबकि 103 परिवार र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 09:41 PM (IST)
        

चेयरमैन ने समर्थकों के साथ घेरा एसपी दफ्तर

protest

गोंडा : नगर पालिका परिषद में शनिवार की दोपहर को अध्यक्ष प्रतिनिधि रत्‍‌नेश शुक्ल व सभासद के बीच विवाद हो गया। जिसमें अध्यक्ष व सभासद ने एक दूसरे पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया। इससे नगर पालिका परिषद में हंगामा मच गया। उधर अध्यक्ष, उनके समर्थकों व भाजपा पदाधिकारियों ने एसपी कार्यालय का घेराव कर आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। चेतावनी दी है कि यदि 24 घंटे के भीतर आरोपी की ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 09:40 PM (IST)
        

जुलूस निकाल कर एसपी का घेराव

protest of advocates

गोंडा : जिला बार भवन में हुई चोरी का खुलासा न होने व सिविल लाइन चौकी इंचार्ज के निलंबन की मांग को लेकर अधिवक्ताओं ने शुक्रवार को न्यायिक कार्य से विरत रहकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय का घेराव किया। अधिवक्ताओं ने चेतावनी दी है कि यदि शीघ्र ही समस्याओं का निस्तारण नहीं किया गया तो आंदोलन किया जाएगा। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम तहत सिविल बार एसोसिएशन अध्यक्ष जीपी मिश्र, बार एसोसिएशन अध्यक्ष रविचन्द्र त्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 11:24 PM (IST)
        

बिजली को लेकर अधिवक्ताओं और व्यापारियों का प्रदर्शन

protest advocates and businessmans

गोंडा: विद्युत कटौती से आजिज अधिवक्ताओं ने शुक्रवार को कार्य से विरत होकर विद्युत वितरण खंड मनकापुर में धरना प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंपा। वहीं कटौती के विरोध में कस्बे के व्यापारियों ने 24 घंटे के अंदर आपूर्ति में सुधार की मांग को लेकर उपजिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा। नगर व ग्रामीण क्षेत्र में पिछले कई दिनों से पावर कार्प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 11:22 PM (IST)
        

दिनभर 'तपस्या' फिर भी सिलेंडर नहीं

gas cylender problem

गोंडा: रसोई गैस उपभोक्ताओं की समस्याएं कम नहीं हो रही हैं। गुरुवार को चिलचिलाती उमस भरी गर्मी में रसोई गैस के लिए उपभोक्ताओं को पूरे दिन लाइन लगाने के बाद भी रसोई गैस नहीं मिल सकी। एक सप्ताह से रसोई गैस का वितरण नहीं किया गया है। उपभोक्ता रोज सुबह लाइन लगाने के लिए आ जाते हैं और शाम को निराश होकर खाली सिलेंडर लेकर वापस लौटना जाते हैं। कस्बा धानेपुर के बाजार बाग के समीप ज्योति गैस एजेंसी स्थापित ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 11:21 PM (IST)
        

पहले सपनों के सब्जबाग, फिर दे दिया झटका

गोंडा: रानी लक्ष्मीबाई पेंशन योजना के पेंशन पाने का सपना देखने वालों को तगड़ा झटका लगा है। पहले समाजवादी पेंशन योजना के तहत चयन में वरीयता देने का सपना दिखाया और चार महीने बाद ही फैसला बदल दिया। जिससे देवीपाटन मंडल के 1.37 लाख गरीबों की उम्मीदों को झटका लगा है। बताते चलें कि वर्ष 2008 में तत्कालीन मुख्यमंत्री मायावती ने गरीबों को आर्थिक मदद मुहैया कराने के लिए महामाया आर्थिक मदद योजना शुरु की थी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 11:20 PM (IST)
        

अब गांवों में भी बनेंगे स्वीमिंग पूल

गोंडा: सबकुछ ठीकठाक रहा तो जल्द ही आपके गाव के करीब स्पो‌र्ट्स कांपलेक्स की स्थापना हो जायेगी। जिसमें स्वीमिंग पूल सहित अन्य खेल गतिविधियों की व्यवस्था होगी। इससे ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं के सपनों को भी उड़ान मिलेगी। प्रत्येक ब्लाक में तीन किलोमीटर की परिधि में स्टेडियम की स्थापना 1.60 करोड़ रुपये की लागत से कराई जायेगी। देवीपाटन मंडल में 44 स्टेडियम का निर्माण 70.40 करोड़ रुपये की खर्च से होगा। श... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 11:20 PM (IST)
        

घाघरा में समाया स्पर, तटबंध पर खतरा

spar inti ghaghra

गोंडा: शुक्रवार को कटान की जद में आने से एल्गिन-चरसड़ी तटबंध का एक स्पर घाघरा नदी में बहा गया, वहीं चार लोगों को भी अपना आशियाना गंवाना। कटान तेज होने से भिखारीपुर-सकरौर व एल्गिन-चरसड़ी दोनों तटबंधों पर खतरा बढ़ गया है। बाढ़ के पानी से 32 गांवों की 45632 आबादी अभी प्रभावित है, जबकि 155 परिवार राहत शिविर व तटबंधों पर डेरा डाले हुए हैं। एल्गिन ब्रिज पर घाघरा नदी खतरे के निशान से 11 व अयोध्या में सरयू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 11:20 PM (IST)
        

सीडीओ ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं

cdo listen the villagers problems

गोंडा: शुक्रवार को सीडीओ ने क्षेत्र के समग्र गांव में बैठक कर जनसमस्याएं सुनीं व निस्तारण का निर्देश उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों को दिया। वृद्धा, विकलांग, विधवा, रानी लक्ष्मीबाई, समाजवादी पेंशन, इंदिरा आवास, लोहिया आवास, नि:शुल्क बोरिंग व स्वच्छ शौचालय के बारे में जानकारी ली। शुक्रवार को बेलसर ब्लॉक के समग्र ग्राम पंचायत गोड़वा 2012-13 के प्राथमिक विद्यालय लंबरदारपुरवा में सीडीओ जयंत कुमार द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 11:20 PM (IST)
        

काउंसिलिंग में अभ्यर्थियों के अभिलेखों की जांच

checked the documents

गोंडा: विज्ञान के सहायक अध्यापकों की तीसरी काउंसिलिंग को लेकर गुरुवार की सुबह से ही भीड़ लगी रही। यहां पर 38 अभ्यर्थियों ने शैक्षिक अभिलेखों की काउंसिलिंग करायी। बीएसए ने भी काउंसिलिंग का निरीक्षण कर जायजा लिया। शुक्रवार को गणित विषय के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग करायी जायेगी। बेसिक शिक्षा परिषद के तहत परिषदीय विद्यालयों में होने वाली सहायक अध्यापकों की भर्ती को लेकर गुरुवार से पंतनगर स्थित बीएसए ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 11:41 PM (IST)
        
(News from Gonda, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें