Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 23,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोंडा

जांच की मांग को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

villagers protest

गोंडा: गांवों में कराये गये विकास कार्यो में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया, इसके बाद कार्रवाई की मांग को लेकर एक पत्र डीएम को सौंपा। मामला तरबगंज ब्लाक के समग्र ग्राम रांगी का है। यहां के निवासी देवीप्रसाद पांडेय आदि ने ग्राम सभा में कराये गये विकास कार्यो में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए जांच की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 11:50 PM (IST)
        

35 प्रतिशत कमीशन दो वरना रुकेगा मानदेय

given the commision than stopped the salary

गोंडा: बाल विकास परियोजना पंड़रीकृपाल में तैनात सीडीपीओ ने हाटकुक्ड व पोषाहार योजना में 35 फीसदी कमीशन देने की मांग आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं करने के साथ ही कमीशन न देने पर कार्रवाई के लिए धमकाया दी, अवैध वसूली से परेशान कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को सीडीपीओ कार्यालय पर ही धरना प्रदर्शन शुरु कर दिया। मामले की जानकारी मिलने पर डीएम ने मौके पर पहुंचकर कार्यकर्ताओं के बयान दर्ज करने के साथ ही पंडरीकृपाल की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 11:50 PM (IST)
        

जांच की मांग को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

villagers protest

गोंडा: गांवों में कराये गये विकास कार्यो में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया, इसके बाद कार्रवाई की मांग को लेकर एक पत्र डीएम को सौंपा। मामला तरबगंज ब्लाक के समग्र ग्राम रांगी का है। यहां के निवासी देवीप्रसाद पांडेय आदि ने ग्राम सभा में कराये गये विकास कार्यो में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए जांच की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 11:49 PM (IST)
        

लिपिक की सुसाइड के बाद घंटों हंगामा

protest

गोंडा: नगर पालिका परिषद में तैनात एक लिपिक ने शहर के पांडेय तालाब में कूदकर जान दे दी। लिपिक की मौत को लेकर बवाल मच गया। हालांकि लिपिक के परिजनों ने अभी तक कोई तहरीर नहीं दी है। वैसे नगर पालिका अध्यक्ष के नेतृत्व में कर्मियों ने महिला अस्पताल चौराहे पर शव को लेकर जा रही एंबुलेंस को रोककर प्रदर्शन किया। यहां के बाद जिला पंचायत पहुंचे कर्मियों ने प्रदर्शन किया। पालिकाध्यक्ष का आरोप है कि तीन माह से ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 11:47 PM (IST)
        

सोलर लाइट का नकली सामान देकर ठगे 48 लाख!

गोंडा: एक शाखा प्रबंधक ने किसानों को सोलर लाइट छूट पर लगवाने का झांसा देकर 65 हजार रुपये का कर्जदार बना दिया, प्राइवेट फर्म द्वारा लगवाई गई लाइट एक सप्ताह में ही खराब हो गई। यही नहीं 65 हजार में लगवाई गई लाइट की कीमत मार्केट में महज 17 हजार रुपये है। भाकपा के पदाधिकारियों ने शाखा प्रबंधक व फर्म पर नकली सामान दिलाकर 48 लाख रुपये की ठगी करने का आरोप लगाते हुए मामले की शिकायत डीएम से की गई है। डीएम न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 11:47 PM (IST)
        

डीएम साहब, यहां प्यासे हैं बच्चे

dm sahab children thristy

गोंडा: स्थानीय विकास खंड क्षेत्र के बैरीपुर रामनाथ प्राथमिक विद्यालय का हैंडपंप कई माह से खराब है, जिसकी शिकायत कई बार उच्चाधिकारियों से की गई लेकिन आजतक इसे ठीक नहीं कराया गया। इसी को लेकर शुक्रवार को विद्यालय के बच्चों ने जमकर हंगामा काटा। बैरीपुर रामनाथ प्राथमिक विद्यालय द्वितीय का हैंडपैंड कई माह से खराब हैं, जिससे छोटे-छोटे बच्चों को बूंद-बूंद पानी के लिए तरसना पड़ रहा है। प्राथमिक विद्यालय ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 11:46 PM (IST)
        

गम, गुस्सा और 'कुर्ताफाड़ू' सियासत!

protest

गोंडा: सीन एक - समय दोपहर एक बजे। जिला अस्पताल परिसर। यहां पर मरचरी के समीप नगर पालिका के कर्मियों का जमावड़ा। हर कोई आहत था। सभी के चेहरे पर अपने साथी के दुनिया छोड़ने का गम छलक रहा था। कोई कुछ वजह बता रहा था, तो कोई कुछ। बावजूद इसके हर कोई दुखी था। सीन दो - समय दोपहर के तीन बजकर तीस मिनट। जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए जैसे ही शव को एंबुलेंस पर लादा गया वहां मौजूद कर्मियों के तेवर आक्रा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 11:46 PM (IST)
        

आम लोगों पर भारी पड़ी हक की लड़ाई

protest

गोंडा: गुरुवार का दिन धरना प्रदर्शनों के नाम रहा। बकाया मानेदय सहित अन्य मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश ग्राम रोजगार संघ के पदाधिकारियों ने गांधीपार्क से जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया, वहीं ट्रेड यूनियन आयोजन समिति के पदाधिकारियों ने उप श्रमायुक्त देवीपाटन मंडल के कार्यालय पर मजदूरों की समस्याओं को लेकर धरना दिया। पदाधिकारियों ने समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन मिलने पर ज्ञापन सौंपा। जुलूस के दौरान ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:31 PM (IST)
        

पहले से अधिक बढ़ा शिक्षकों का दायित्व

educatinal news

गोंडा: शिक्षा का स्तर बेहतर बनाने में शिक्षकों का अहम योगदान है। शिक्षक ही विद्यार्थियों को सही मार्ग दिखाता है, ऐसे में शिक्षक का दायित्व पहले से अधिक बढ़ गया है। इसके लिए शिक्षकों को और अधिक आत्म चिंतन करने की आवश्यकता है। यह बात गुरुवार को शहीदे आजम भगत सिंह इंटर कालेज में माध्यमिक शिक्षक संघ के बैनर तले आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक वीरेंद्र कुमार दूबे ने कह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:30 PM (IST)
        

छह हजार स्कूलों व आगनबाड़ी केंद्रों पर छापा, हड़कंप

raid on six thausand schoos and aganbadi center

गोंडा: आम का पेड़, पेड़ के नीचे बिछी टाटपट्टी, पेड़ के बगल कुर्सी रखकर उस पर श्याम पट्ट। जिस पर सवाल लिखते शिक्षक, सामने बैठे 225 बच्चे। यहां पर शिक्षक भी नहीं है, उधार के शिक्षक पठन पाठन करा रहे हैं। यह नजारा गुरुवार को शिक्षा क्षेत्र पंड़रीकृपाल के प्राथमिक विद्यालय सिसई का रहा। वह भी तब जब शिक्षा व बाल विकास विभाग के लिए गुरुवार का दिन खास था। सुबह नौ बजे से लेकर शाम चार बजे तक 3140 स्कूल व 3095 आं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

अब युवा प्रतिभाएं दिखाएंगी अपना 'दम'

गोंडा: ग्रामीण अंचलों में छिपी युवा प्रतिभाओं को निखारने के साथ ही एक नई पहचान देने के लिए कवायद तेज हो गई है, इसके लिए युवा कल्याण विभाग ब्लाक व जिले स्तर पर खेल प्रतियोगिताएं आयोजित करेगा। शासन ने देवीपाटन मंडल के 44 ब्लॉकों व जिले स्तर पर आयोजन के लिए 13 लाख रुपये की धनराशि जारी कर दी है। प्रतियोगिता आयोजन को लेकर तैयारियां शुरु कर दी गई हैं। खेलकूद में रुचि रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:24 PM (IST)
        

41 दिन, 345 करोड़ का भुगतान, कैसे होगा?

गोंडा: बकाया गन्ना मूल्य भुगतान किसानों को दिलाने के लिए हाईकोर्ट का चाबुक चीनी मिलों पर कितना असर डालता है, ये तो आने वाला समय बतायेगा। लेकिन 41 दिन में 345.56 करोड़ का भुगतान करा पाना प्रशासन के लिए किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है। फिलहाल, किसानों की उम्मीदें उच्च न्यायालय के फरमान के बाद एक बार फिर जग गई हैं। देवीपाटन मंडल के गन्ना किसानों को अपनी गाढ़ी कमाई मिलों से हासिल करना चुनौती बना हुआ है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:23 PM (IST)
        

एमडी ने खुद पकड़ी बिजली चोरी

md catched the electric thefting

गोंडा : पावर कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक एपी मिश्र ने गुरुवार को आवास विकास कॉलोनी में स्वयं बिजली चोरी से जलाते हुए पकड़ा। जेई व एई को फटकार लगाते हुए आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया। निरीक्षण में 641 उपभोक्ताओं पर सवा दो करोड़ की बकाएदारी मिली जिस पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए मुख्य अभियंता को कार्रवाई का निर्देश दिया है। प्रबंध निदेशक मिश्र अभियंताओं को कुछ तकनीक की जानकारी देने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:21 PM (IST)
        

छात्रों में नेतृत्व क्षमता का करें विकास

students develop his capacity

गोंडा: छात्रों में नेतृत्व क्षमता के विकास के लिए एवं उनमें सामाजिक जिम्मेदारियों का अहसास कराया जाना चाहिए। इसमें छात्र संसद का एक अहम रोल है। बुधवार को सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज मालवीय नगर में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में छात्र ससंद के प्रतिभागियों को शपथ दिलाते हुए एमएलके डिग्री कालेज के पूर्व प्राचार्य डॉ. ओपी मिश्र ने कहा कि आज के दौर में एक नयी जन चेतना के विकास के लिए नेतृत्व की भावन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 11:26 PM (IST)
        

गोंडा डीजल शेड को मिला उच्च क्षमता का रेल इंजन

diesel shed found the high power rail engine

गोंडा : गोंडा डीजल शेड को उच्च क्षमता का रेल इंजन मिला है। इससे मालगाड़ी में दो इंजन लगाने से रेल अधिकारियों को निजात मिल जाएगी। इस इंजन को शीघ्र पटरी पर दौड़ाया जाएगा। इसकी तैयारी में रेल अधिकारी जुट गए हैं। अभी तक उच्च क्षमता के रेल इंजन लखनऊ जैसे महानगरों में इस्तेमाल किए जा रहे थे। बनारस में तैयार डब्ल्यू डीबी 4 डी के नाम से आए रेल इंजन की क्षमता 4500 हार्स पावर है। गोंडा में अभी तक 33 सौ हार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 11:24 PM (IST)
        

वैदिक मंत्रों के बीच पूजे गए विश्वकर्मा

worship of bhagwan vishwkarma

गोंडा: शिल्प व अभियंत्रण के देवता भगवान विश्वकर्मा की जयंती बुधवार को पूरे जिले में मनायी गयी। जिसमें सुबह से ही अखंड पाठ व हवन के साथ कार्यक्रम हुए। विश्वकर्मा जयंती पर हुए आयोजनों में लोगों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। कार्यक्रमों में भारी भीड़ रही। विश्वकर्मा जयंती पर मुख्य कार्यक्रम रेलवे डीजल शेड में हुआ। जहां पर सीनियर डीएमई डीके खरे के नेतृत्व में कर्मियों ने भगवान विश्वकर्मा का पूजन किया। य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 11:23 PM (IST)
        

खाद्यान्न घोटाले में सात पर गिरी गाज

गोंडा : जांच रिपोर्ट मिलने के बाद हरकत में आए पूर्ति विभाग ने कालाबाजारी करने के मामले में कोटेदार समेत सात लोगों के खिलाफ मंगलवार को इटियाथोक थाने में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। साथ ही छह पर्यवेक्षणीय अधिकारियों के खिलाफ डीएम अजय कुमार उपाध्याय ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को कार्रवाई की संस्तुति की है। विकास खंड इटियाथोक के ग्राम पंचायत लक्ष्मणपुर लाल नगर निवासी रामराज, दिनेश कुमार,... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 11:22 PM (IST)
        

बसपा नेता मसूद के पिता समेत चार पर गैंगस्टर

गोंडा : वन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई का चाबुक चला है। डीएम की संस्तुति के बाद कटरा बाजार थाने में बसपा नेता व पूर्व लोकसभा प्रत्याशी गोंडा मसूद आलम खां के पिता समेत चार के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की विवेचना कर्नलगंज कोतवाल को सौंपी गई है। बताया जा रहा है कि डीएफओ ने 25 वन माफियाओं की सूची भेजी थी, इसके बाद कार्रवाई हुई। वनाधिकारी ने वन माफियाओं की सूची अधिकारियों को भेज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 11:21 PM (IST)
        

लापरवाही में फंसे गोंडा सहित 35 जिले के डीपीआरओ

गोंडा: निर्मल भारत अभियान के तहत बेसलाइन सर्वे में ही गोंडा समेत 35 जिलों की हवा निकल गई, इसका खुलासा हाल ही में शासन स्तर पर हुई समीक्षा में हुआ है। फिलहाल, लापरवाही बरतने वाले डीपीआरओ पर शिकंजा कसते हुए निदेशक पंचायतीराज ने सर्वे में तेजी लाने के साथ ही लापरवाही मिलने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है। भारत सरकार ने निर्मल भारत अभियान के तहत शौचालय की उपलब्धता जानने के लिए प्रत्येक परिवारों का बेसल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 11:19 PM (IST)
        

13 सीएमओ से तलब किए अभिलेख

गोंडा: जापानी इंसेफ्लाइटिस व एक्यूड इंसेफ्लाइटिस सिंड्रोम रोग के मृतक एवं विकलांगों को उपलब्ध करायी गयी आर्थिक सहायता की पड़ताल राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने शुरू कर दी है। आयोग ने देवीपाटन मंडल के चारों जिलों सहित 13 जिलों के सीएमओ से अभिलेख तलब किया है। पूर्वाचल में जापानी इंसेफ्लाइटिस व एक्यूड इंसेफ्लाइटिस सिंड्रोम कहर बरपा रहा है। इस पर रोकथाम की कोई कोशिशों के बाद भी हाल सुधर नहीं रहा है। वैस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 11:18 PM (IST)
        
(News from Gonda, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें