« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोंडा

स्कूल न जाने वाले बच्चों को खोजने का अभियान आज से

गोंडा: स्कूल चलो अभियान, आरटीई मेला, रैली, गोष्ठी सहित अन्य विविध कार्यक्रमों के बाद भी स्कूल न पहुंचने वाले बच्चों की खोज में विभाग जुट गया है। इसके लिए पहली अगस्त से बीस दिनों का एक विशेष अभियान शुरू करने का निर्णय लिया है। यह अभियान जिले के हर मजरे के हर घर तक चलेगा। शुक्रवार को एनआइसी में आयोजित तैयारी बैठक में जिला समन्वयक प्रशिक्षण शैलेश गुप्त ने बताया कि आउट ऑफ स्कूल बच्चों का ¨चहाकन कर उ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:55 PM (IST)
        

स्वच्छता से खुलेगा तरक्की का दरवाजा

गोंडा: स्वच्छता के बिना खुशहाली की कल्पना नहीं की जा सकती है, इसे अपनाने पर तरक्की का दरवाजा खुद ही खुल जायेगा। यह बात शुक्रवार को क्षेत्र पंचायत समित की बैठक को संबोधित करते हुए ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि पप्पू ¨सह परास ने कही। उन्होंने कहा कि खुले में शौच के लिए जाने से जहां बीमारियां फैलती हैं, वहीं आसपास का वातावरण दूषित हो जाता है। घर में शौचालय का निर्माण कराने वाले परिवारों को पंचायतीराज विभाग ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:53 PM (IST)
        

कदम-कदम पर परेशानी, कटरा मार्ग की यही कहानी

गोंडा: कर्नलगंज से कटरा रोड, जैसे ही कदम आगे बढ़े, पैर एक गड्ढे में पड़ गया। उससे संभलने की कोशिश करते हुए अभी जैसे ही आगे की ओर एक पग बढ़ाया, फिर गड्ढा। यह हाल कर्नलगंज तहसील मुख्यालय से कटराबाजार को जाने वाली करीब 15 किमी सड़क का है। सड़क पर हर ओर गड्ढे ही गड्ढे हैं। पता ही नहीं चलता कि यह सड़क है या फिर गड्ढा। हर कोई गड्ढे में गिर रहा है, संभल रहा है। गड्ढों की गिट्टियां लोगों को चुभ रही हैं लेकिन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:52 PM (IST)
        

विरोध में उतरे वकील

गोंडा: कर्नलगंज में प्रस्तावित अदालत स्थापना के विरोध में शुक्रवार को यहां अधिवक्ताओं ने एक जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष माधवराज मिश्र व मंत्री रहस्य बिहारी की अगुवाई में वकीलों ने जुलूस निकाला। पूरे दीवानी न्यायालय परिसर में प्रदर्शन के बाद अधिवक्ताओं ने अधिकारियों को ज्ञापन भी सौंपा। साथ ही न्यायिक कार्य से विरत रहने का भी निर्णय लिया। प्रदर्शन में अधिवक्ता मौजूद थे। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:48 PM (IST)
        

तीन कर्मियों का वेतन काटने का आदेश

गोंडा : समीक्षा बैठक से गायब रहने पर सीडीओ ने दो ग्राम विकास अधिकारियों व एक सुपरवाइजर का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया है। स्थानीय ब्लाक में शुक्रवार को सीडीओ ने तहसीलदार दिनेश चंद व खंड विकास अधिकारी केशवचंद के साथ मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य की समीक्षा की। बैठक से गैर हाजिर ग्राम विकास अधिकारी दिनेश कुमार व हृदय नरायन तथा सुपरवाइजर सुदामा ¨सह बैठक से नदारद रहे। इन लोगों ने अभिलेख भी नही... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:47 PM (IST)
        

1.20 लाख में खरीदी 35 हजार की सोलर लाइट

गोंडा: आदर्श नगर योजना व नया सवेरा विकास योजना के तहत नगर पालिका नवाबगंज द्वारा खरीदी गईं सोलर लाइटों में बड़ा गड़बड़झाला होने की आशंका है। सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत मिली सूचना में एक सोलर लाइट की कीमत एक लाख 20 हजार 600 रुपये बताई गई है जबकि आरटीआइ कार्यकर्ता का दावा है कि बाजार में इसकी कीमत करीब 35 हजार है। नवाबगंज के मुट्ठीगंज निवासी आरटीआइ कार्यकर्ता जगदीश ने नगर पालिका प्रशासन से जनसूचना ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:45 PM (IST)
        

सेवानिवृत्त अफसर कर्मियों का सम्मान

गोंडा: मंडलायुक्त रवि प्रकाश अरोड़ा शुक्रवार को सेवानिवृत्त हो गए। उन्हें जिला पंचायत सभागार में आयोजित समारोह में विदाई दी गई। डीएम अजय कुमार उपाध्याय समेत अन्य अफसरों ने मंडलायुक्त के कार्यकाल की मुक्तकंठ से प्रशंसा की। शुक्रवार को बेलसर में तैनात खंड विकास अधिकारी केपी ¨सह के सेवानिवृत्त होने पर बेलसर ब्लाक सभागार में आयोजित एक समारोह में विदाई दी गई। वहीं, ग्राम्य विकास विभाग में तैनात वरिष्ठ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:45 PM (IST)
        

फुटपाथ का निकल रहा दम, पग रखने को तरस रहे हम

गोंडा : जिस फुटपाथ का निर्माण पैदल चलने के लिए कराया गया था, उस पर अतिक्रमण हो गया है। बस स्टॉप से इनकैन चौराहे तक सड़क के दोनों तरफ फुटपाथ पर ठेले, रोडवेज बसें व अन्य वाहन खड़े रहते हैं। इससे बुजुर्गों, बच्चों, महिलाओं व विकलांगों की राह मुश्किल हो गई है। लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों की आंखों पर बंधी पट्टी नहीं खुल पा रही है। इन अधिकारियों की लापरवाही का खामियाजा उन लोगों को भुगतना पड़ रहा है, जो सड़क ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 11:19 PM (IST)
        

31 से गोंडा-बढ़नी रेलमार्ग पर दौड़ेगी मालगाड़ी

गोंडा: पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव मिश्र ने गुरुवार को लखनऊ मण्डल के गोंडा जंक्शन का निरीक्षण किया। गोंडा-बढ़नी मार्ग पर शुक्रवार से मालगाड़ी चलाने की घोषणा की। यहां पर प्लेटफार्म दो पर खान-पान स्टाल पर सामग्री का नमूना लिया गया। सुभागपुर मालगोदाम के निर्माण गति धीमी होने पर नाराजगी जताई। उन्होंने यात्री प्रतीक्षालय, विश्रामालय, बु¨कग कार्यालय, सेकंड इंट्री गेट, एकीकृत क्रू लॉबी, सरकुले¨... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 11:18 PM (IST)
        

पैसा न निकलने पर खाताधारकों का प्रदर्शन

गोंडा: बैंक में लगातार चौथे दिन नेटवर्क न होने से परेशान उपभोक्ताओं ने प्रदर्शन कर विरोध जताया। खाताधारक प्रतिदिन धन आहरण के लिए बैंक आते हैं, लेकिन उन्हें बिना पैसा निकाले ही वापस घर लौट जाना पड़ता है। स्थानीय बाजार में ब्लाक के समीप इलाहाबाद बैंक की शाखा है। सोमवार से ही बैंक में कनेक्टीविटी नहीं है। उपभोक्ता प्रतिदिन धन निकालने के लिए आते हैं। बाद में पता चलता है कि नेटवर्क बाधित है, धन नहीं नि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 11:18 PM (IST)
        

डॉ. कलाम का निधन देश के लिए अपूर्णनीय क्षति

गोंडा : पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम को श्रद्धांजलि देने का सिलसिला गुरुवार को भी जारी रहा। सेंट जेवियर्स हायर सेकेंड्री स्कूल पंतनगर में छात्राओं ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित किया और मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि दी। कांग्रेस भवन में भी सभा का आयोजन किया गया। इसमें जिलाध्यक्ष डॉ. बीएल चौबे ने कहा कि डॉ. कलाम का निधन पूरे देश के लिए अपूर्णनीय क्षति है। शहर अध्यक्ष अब्दुल रहमान, विश्वनाथ ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 11:16 PM (IST)
        

श्रावस्ती में घट सकती है बिजली आपूर्ति

गोंडा: बिजली सभी की जरूरत है लेकिन खर्च के हिसाब से आमदनी कम है। इसके लिए बिजली चे¨कग अभियान का साप्ताहिक अभियान चला जिसमें अधिकारी फेल रहे। नतीजा मंडल के श्रावस्ती जिले की बिजली पर गाज गिर सकती है। यहां के दो सबसे कम राजस्व वाले उपकेंद्र की बिजली बीस से घटकर दस घंटे कर दी जाएगी। 21 जुलाई को मंडल में एक साप्ताहिक बिजली अभियान शुरू हुआ जिसमें मंडल में नये कनेक्शन की संख्या 13076 व तीन करोड़ 26 लाख ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 11:15 PM (IST)
        

रंगे हाथों घूस लेते धरा गया लेखपाल

गोंडा: गुरुवार को फैजाबाद व गोरखपुर की विजिलेंस टीम ने मनकापुर तहसील के एक लेखपाल को पांच हजार रुपये घूस लेते हुए दबोच लिया। उसके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामला मनकापुर तहसील के ग्राम दौलतपुर माफी का है। यहां के निवासी अब्दुल कलाम ने विजिलेंस लखनऊ के अपर पुलिस अधीक्षक के पास दौलतपुरमाफी में तैनात लेखपाल जंग बहादुर ओझा पर वरासत के नाम पर सात हजार रुपये... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 11:13 PM (IST)
        

पग-पग पर गड्ढे, उसमें जलभराव, राह चलना हुआ दुश्वार

गोंडा : झिलाही से मोतीगंज होते हुए दतौली तक मार्ग पर जगह-जगह गड्ढे हो चुके हैं। सड़क टूटकर क्षतिग्रस्त हो चुकी है। छर्रियां व पत्थर मार्ग पर बिखरे हैं। बारिश में गड्ढों में पानी भर जाता है। इससे गड्ढों का अंदाजा लगाना मुश्किल हो रहा है। वाहन इन गड्ढों में फंसकर पलट रहे हैं। यही नहीं, दो पहिया वाहनों व पैदल चलने वाले लोगों को घुटने-घुटने पानी में होकर चलना पड़ रहा है। बावजूद इसके जनप्रतिनिधि व जिम्मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 11:52 PM (IST)
        

ब्यूटी पार्लर से सीसीटीवी कैमरों समेत लाखों की चोरी

गोंडा : मंगलवार की रात नगर कोतवाली क्षेत्र के राजारघुरन मार्केट में स्थित ब्यूटी पार्लर का ताला तोड़ कर चोरों ने लाखों रुपये के सामान पर हाथ साफ कर दिया। पार्लर संचालिका ने अज्ञात चोरों के खिलाफ नगर कोतवाली में तहरीर दी है। इससे पूर्व भी मार्केट में स्थित एक दुकान का चोर ताला तोड़कर सामानों पर हाथ साफ कर चुके हैं। दुकानदारों ने महराजगंज पुलिस चौकी पुलिस कर्मियों की कार्यशैली पर उगुलियां उठाई है। दु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 11:50 PM (IST)
        

पंचायत सचिवों को कारण बताओ नोटिस

गोंडा: मुख्य विकास अधिकारी जयंत कुमार दीक्षित ने बुधवार को मनकापुर ब्लाक सभागार में कर्मचारियों के साथ बैठक करके विभागीय कार्यों के प्रगति का जायजा लिया। समीक्षा के दौरान दस ग्राम पंचायतों में मनरेगा कार्य ठप होने व इंदिरा आवास योजना के लाभार्थियों का मस्टर रोल निर्गत न करने पर सीडीओ ने ग्राम पंचायत अधिकारी दीपनरायन पांडेय, योगेंद्र कुमार, प्रेमा ¨सह, सुशीला मिश्रा, विनय कुमार गुप्ता व फैज मसूद क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 11:49 PM (IST)
        

अनुपस्थित चिकित्सक का रुका वेतन

गोंडा: मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अमर सिहं कुशवाहा ने बुधवार को आइटीआइ रोड स्थित अर्बन हेल्थ पोस्ट का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान बिना सूचना के अनुपस्थित मिले एक चिकित्सक का वेतन रोकने के साथ ही स्पष्टीकरण तलब किया है। परिसर में सफाई व्यवस्था ठीक न होने पर सीएमओ ने नाराजगी जताते हुए संबंधित को फटकार लगाई। चेक पोस्ट पर स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लेते हुए सीएमओ ने आवश्यक निर्देश दिये। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 11:46 PM (IST)
        

एक करोड़ की पानी टंकी खाली, नहीं चल रहे पंप

गोंडा: दो लाख की आबादी को शुद्ध पानी मुहैया कराने के लिए बनाई गई पानी टंकियों में चार टंकी दो साल से खाली है। कारण इनका पंप नहीं चल पा रहा है। इनके पास दो साल पंप चालक ही नहीं है। इससे चालीस हजार लोगों के घरों का पानी दूसरी टंकियों से आ रहा है। इससे उस इलाके में पानी का दबाव कम रहता है।अरबन स्ट्रक्चर डेवलेपमेंट आफ स्कीम स्माल एंड मीडियम टाउन योजना के तहत 12 टंकी, 28 पंप व 500 पोस्ट बनाये गये। पाइप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 11:46 PM (IST)
        

दबंगों ने मकानों में लगाई आग, तीन घर जले

गोंडा : उमरीबेगमगंज थाना क्षेत्र के दानपुरवा गांव में दबंगों ने तीन झोपड़ी के घरों में आग लगा दी। इसके बाद आरोपी भाग निकला। बताया जाता है कि कुछ देर पहले ही उक्त जमीन की पैमाइश लेखपाल व पुलिस बल के सामने हुई थी। पीड़ितों ने उमरीबेगमगंज थाने में आरोपी दबंगों के खिलाफ तहरीर दी है। बताया जाता है कि दानपुरवा गांव निवासी गोपाल, पचई व चैतू के भाई ने जमीन का बैनामा कर उसके भाई ने किसी दूसरे को कर दिया था... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 11:36 PM (IST)
        

बिटिया को मिला डिग्री कॉलेज में दाखिला

गोंडा: स्वच्छता के प्रति जागरूकता की मिशाल पेश करने वाली स्वच्छता की ब्रांड एंबेसडर को उच्च शिक्षा के लिए डिग्री कॉलेज में दाखिला मिल गया है। बिटिया ने तरबगंज के डिग्री कॉलेज में बीए प्रथम वर्ष की शिक्षा हासिल करने के लिए बुधवार को अपना नामांकन कराया। पढ़ाई का सारा खर्च मंडलीय आकांक्षा समिति उठाएगी। गांव में मजदूरी करके स्वच्छता के लिए घर में शौचालय का निर्माण कराने वाली बिटिया ने इसी वर्ष डा. भीम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 11:35 PM (IST)
        
(News from Gonda, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें