Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 30,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोंडा

नौकरी के लिए पहले प्रैक्टिकल, फिर इंटरव्यू

first practical than interview

गोंडा: पंचायतीराज विभाग में शुक्रवार को तीन साल बाद सफाई कर्मचारियों की बैकलॉग भर्ती प्रक्रिया को फाइनल करने के लिए साक्षात्कार शुरू हो गया। जिले में रिक्त 45 पदों के लिए 472 आवेदकों को आमंत्रित किया गया है। पहले दिन साक्षात्कार के लिए 87 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था, लेकिन आये सिर्फ 64। चयन समिति ने साक्षात्कार से पहले आवेदकों से साफ-सफाई भी करवाई। इसके बाद सीडीओ जयंत कुमार दीक्षित की अध्यक्षता व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Sep 2014 11:06 PM (IST)
        

एड्स का ज्ञान बचाए जान

safety from aids

गोंडा: एड्स के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए शुक्रवार को लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय के स्काउट्स रोवर रेंजर्स ने साइकिल रैली निकाली। रैली के साथ ही यहां पर नुक्कड़ नाटक का भी मंचन किया गया। लाला बहादुर शास्त्री महाविद्यालय के मुख्य परिसर में शुक्रवार को जिलाधिकारी अजय कुमार उपाध्याय ने एचआइवी, एडस व बचाव पर जनसंचेतना रैली हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली लोगों का जनजागरण करते हुए शहर के मुख... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Sep 2014 11:05 PM (IST)
        

दीवार फांदकर की लाखों की चोरी

lakhs theft

गोंडा: दीवार फांदकर घर में रखे नकदी, जेवर, कपड़ा व नई साइकिल चोर चुरा ले गए। चोरी की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जायजा लिया। घटना में एक लाख नौ हजार रुपए नकदी व तीन लाख रुपए कीमत के जेवरात एवं कपड़े की चोरी होने की तहरीर दी है। स्थानीय थानान्तर्गत ग्राम खरगूपुर इमिलिया के तुमनदारपुरवा में गुरुवार की देर शाम शिव प्रसाद पांडेय के घर में चोरी की घटना घटित हुई। चोरों ने दीवार फादकर घर में प्रवेश... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Sep 2014 11:04 PM (IST)
        

तहसीलदार सदर को हटाओ

protest against tahaseeldar

गोंडा : सदर तहसील में व्याप्त भ्रष्टाचार के विरोध में शुक्रवार को अधिवक्ता सड़क पर उतर आए। अधिवक्ताओं ने तहसीलदार पर गंभीर आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी को संबोधित चार सूत्री मांगों का ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट चतुर्भुजी गुप्त को सौंपा। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक वरिष्ठ अधिवक्ताओं के प्रस्ताव पर तहसीलदार के खिलाफ बार एसोसिएशन सभागार में आम सभा की बैठक आयोजित की गई। पूर्व अध्यक्ष गोकरन नाथ पांड... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Sep 2014 11:03 PM (IST)
        

..ले जा मां की दुआएं ये काम आएंगी

worship of devi maa

गोंडा: '' तेरे जीवन में खुशियां हजार आयेंगी, ले जा मां की दुआएं ये काम आयेंगी..। '' के गीतों से पूरा शहर गूंजने लगा है। हर ओर मां की महिमा के बखान के साथ ही पूजन अर्चन को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। कहीं पर कोई दुर्गा सप्तशती का पाठ करा रहा है तो कहीं प्रतिमा स्थापना का दौर चल रहा है। शारदीय नवरात्र के दूसरे दिन मां के ब्रह्माचारिणी के पूजन को लेकर भोर से ही देवी मंदिरों पर भीड़ उमड़ पड़ी। शहर क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Sep 2014 10:59 PM (IST)
        

जेल में भी लग रहे माता के जयकारे

गोंडा : जेल के 260 कैदी नौ दिनों तक उपवास पर रहेंगे। इन कैदियों के लिए जेल प्रशासन ने फलाहार की व्यवस्था कर ली है। यही नहीं, पूजा के लिए कैदियों के लिए पूरी व्यवस्था कराई गई है। जेल प्रशासन ने उपवास रखने वाले कैदियों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो इसके लिए पूरी तैयारी की है। विभिन्न अपराधों में जेल में बंद कैदियों पर मां की आस्था इस कदर है कि उन्हें चाहरदीवारी भी नहीं तोड़ सकी। वह चाहरदीवारी के भी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Sep 2014 10:57 PM (IST)
        

अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों ने नहीं कराई काउंसिलिंग

dont counciling st students

गोंडा: प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती के लिए शुक्रवार को पांचवें दिन भी अभ्यर्थी काउंसिलिंग के लिए पसीना बहाते दिखे। दिन भरी चली काउंसिलिंग के दौरान कुल 150 अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग करायी। शनिवार से पुरुष अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग शुरू हो रही है। शुक्रवार को जिला प्रशिक्षण एवं शिक्षण संस्थान दर्जीकुआं में प्रशिक्षु शिक्षक की काउंसिलिंग में 3407 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। जहां पर पहले से बनाये गये 13... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Sep 2014 10:57 PM (IST)
        

पूजन अर्चन व प्रतियोगिताओं का दौर

agrsen jayanti

गोंडा: अग्रसेन जयंती समारोह गुरुवार की सुबह ध्वजारोहण के साथ शुरु हुआ। जय जय अग्रसेन हरे, स्वामी जय श्री अग्र हरे की धुन के साथ आरती हुई। यहां पर पूरे दिन विविध कार्यक्रम हुए। महिलाओं ने जहां आरती की थाल सजायी, वहीं पर हाथों में मेंहदी रचायी। रानीबाजार स्थित रामजानकी धर्मशाला में गुरुवार की सुबह से कार्यक्रम का दौर शुरू हुआ। यहां पर सुबह साढ़ आठ बजे ध्वजारोहण हुआ। जिसमें लोगों ने बढ़चढ़कर हिस्सा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Sep 2014 11:56 PM (IST)
        

अन्त्योदय दिवस के रूप में मनी जयंती

birhtday of pt deen dayal upadhyay

गोंडा: पं दीनदयाल उपाध्याय की जयंती को भाजपाइयों ने अन्त्योदय दिवस के रूप में मनाया। भाजपाइयों ने कार्यक्रम का आयोजन कर उनके सपनों को साकार करने का संकल्प लिया। साथ ही मिठाई का वितरण किया। वहीं पर जन शिक्षण संस्थान ने भी कार्यक्रम का आयोजन किया। गुरुवार को शहर के नवीन गल्ला मंडी में भाजपा के पदाधिकारी जमा हुए। भाजपाइयों ने यहां पर पं दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। साथ ही यहां के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Sep 2014 11:55 PM (IST)
        

अधिवक्ता हितों की अनदेखी पर जताया आक्रोश

protest of advocates

गोंडा : अधिवक्ता हितों की अनदेखी किए जाने पर अधिवक्ता संघ उत्तर प्रदेश अध्यक्ष एवं यूपी बार कौंसिल के पूर्व चेयरमैन अजय कुमार शुक्ल ने आक्रोश जताते हुए अविलंब योजनाएं क्रियान्वित किए जाने की मांग की। चेतावनी दी कि यदि अविलंब योजनाएं नहीं शुरू की गई तो प्रदेश स्तर पर बड़ा आंदोलन किया जाएगा। वे सिविल बार एसोसिएशन के सभागार में अधिवक्ताओं से कही। उन्होंने कहा कि सामूहिक बीमा योजना का भुगतान न किए जान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Sep 2014 11:54 PM (IST)
        

केंद्रीय योजनाओं पर रहेगी सांसदजी की नजर

गोंडा : केंद्र में हुकूमत बदलने के बाद अब केंद्रीय योजनाओं के संचालन की निगरानी के लिए कवायद तेज हो गई है, इसके लिए गोंडा समेत अन्य जिलों में जिला स्तरीय अनुश्रवण समिति का गठन किया गया है। सुल्तानपुर में एक घराने के ही दो सांसद अध्यक्ष व सह अध्यक्ष की भूमिका निभायेंगे। केंद्रीय योजनाओं का लाभ जरूरतमंदों तक समय से पहुंचे और लोग अपने आर्थिक व सामाजिक स्तर में सुधार कर सकें, इसके लिए केंद्र सरकार प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Sep 2014 11:52 PM (IST)
        

बायोगैस संयत्र की स्थापना पर मिलेगा अनुदान

गोंडा: बायोगैस संयत्र की स्थापना करने वाले किसानों को प्रोत्साहित करने के लिए ग्राम्य विकास विभाग राष्ट्रीय बायोगैस एवं उर्वरक प्रबंधन कार्यक्रम के तहत आर्थिक मदद मुहैया करायेगा, इसका लाभ गोंडा समेत अन्य जिलों के 1800 लाभार्थियों को मिलेगा। शासन ने जिलेवार लक्ष्य निर्धारित करके लाभार्थियों के चयन को निर्देश अधिकारियों को दिया है। घरेलू कचरे के निस्तारण के साथ ही कंपोस्ट खाद तैयार करने के लिए किस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Sep 2014 11:50 PM (IST)
        

पुजारी को लहूलुहान कर फेंका, मौत

गोंडा: गुरुवार को बनहादास मंदिर का पुजारी घायलावस्था में सड़क के किनारे मिला। चौकीदार की सूचना पर पुलिस ने उसे काजीदेवर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। गंभीर अवस्था में उसे जिला अस्पताल रिफर कर दिया गया मगर रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। पुजारी के आंख व पैर में चोट के निशान मिले हैं। पुजारी को मारपीट कर फेंकने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Sep 2014 11:48 PM (IST)
        

डॉगी हैं राजी मगर इंतजाम सिर्फ 'कागजी'

allert from dog and monkey

गोंडा:डॉगी से सावधान! शहर की सड़कों, मुहल्लों की गलियों पर हर जगह खतरा है। दिन पर दिन इनकी समस्या बढ़ती जा रही है। आंकड़े भी भयावहता की ओर इशारा कर रहे हैं। इस साल जनवरी से 25 सितंबर तक अकेले जिला अस्पताल में कुत्ता, बिल्ली व बंदर के काटने से 9520 लोग एंटी रैबीज वैक्सीन लगवा चुके हैं। यही नहीं जिले के सोलह सीएचसी में भी करीब 300 मरीज हर माह एंटी रैबीज वैक्सीन लगवा रहे हैं। उधर, दूसरी तरफ इस समस्या स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Sep 2014 11:48 PM (IST)
        

मंदिरों में गूंजेगा जय अंबे, जगदंबे..

navrat

गोंडा : शुक्रवार से शारदीय नवरात्र का पवित्र त्यौहार शुरू हो रहा है। अधिकांश देवी मंदिरों पर कई दिनों से चल रही तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। घरों में भी लोगों ने सफाई कर त्यौहार के लिए पूजन सामग्री सहित अन्य जरूरत की वस्तुएं खरीदीं। वैसे नवरात्र व दुर्गा पूजा को लेकर सुरक्षा प्रबंध कर लिये गए हैं। प्रशासन ने अराजक तत्वों पर नजर रखने को विशेष टीमें बनायी हैं। शरद ऋतु में नौ दिनों तक चलने वाल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Sep 2014 03:20 AM (IST)
        

वेबसाइट पर नाम नहीं, कैसे कराएं काउंसिलिंग

conseling

गोंडा: प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती के लिए डायट में चल रही काउंसिलिंग का नजारा कुछ और ही था। काउंसिलिंग के लिए नेट पर नाम शो न होने से जहां अभ्यर्थी परेशान दिखे, वहीं पर बच्चों को संभालने में भी महिला अभ्यर्थियों को परेशानी उठानी पड़ी। तीसरे दिन 261 महिला अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग कराई। काउंसिलिंग के लिए यहां पर भारी भीड़ रही। डायट में गुरुवार को तीसरे दिन सुबह दस बजे से काउंसिलिंग शुरू हुई। काउंसिलिंग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Sep 2014 03:20 AM (IST)
        

शहर में 14 घंटे बिलबिलाए लोग

गोंडा : बिजली की आवाजाही से लोगों के दिन का सुकून व रात की नींद हराम हो गई है। कटौती रोस्टर के बावजूद लोगों को अघोषित बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है। शहर को बमुश्किल दस घंटे व तहसील क्षेत्रों में तीन से चार घंटे भी बिजली नसीब नहीं हो पा रही है। शहर की बिजली पर गौर फरमाएं तो मंगलवार की रात मुश्किलों भरी रही। गुरुवार की रात 11 बजे कटी बिजली दो बजे के बाद आई। इसके बाद सुबह की कटौती ने चैन छीन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Sep 2014 03:20 AM (IST)
        

कोयले से लदी ट्रक में कार घुसी, चार की मौत

accident

वजीरगंज (गोंडा): गोंडा-फैजाबाद हाई-वे पर मंगलवार की रात राजा सगरा गांव के पास रास्ते में खड़ी कोयले से लदी ट्रक के पीछे से गोंडा आ रही तेज रफ्तार कार घुस गई। कार सवार दो महिला समेत चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि कार चालक का पता नहीं चल सका। ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने कार को ट्रक के नीचे से निकाला। उधर मृतकों के घर सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। नगर कोतवाली क्षेत्र के छेदीपुर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Sep 2014 03:20 AM (IST)
        

एलसीडी पर बच्चों ने देखा मंगलयान

students see mangal mission on lcd

गोंडा: मंगलयान के सफल प्रेक्षपण का पूरा नजारा बुधवार की सुबह स्कूली बच्चों ने एलसीडी स्क्रीन पर देखा। बच्चों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण को सुना। बच्चों के चेहरे पर खुशी के साथ चमक भी थी। साथ ही आगे बढ़कर कुछ कर दिखाने का हौसला भी उनके मन में दिखा। देश के वैज्ञानिकों ने बुधवार की सुबह मंगलयान को प्रेक्षापित किया। इस प्रेक्षपण की पूरी प्रक्रिया को शहर के केंद्रीय विद्यालय रेल परिसर में ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Sep 2014 03:20 AM (IST)
        

नन्हें मुन्नों ने फैंसी ड्रेस में मनमोहा

agarsen jayanti

गोंडा: महाराजा अग्रसेन जयंती पूजन पर बुधवार को कार्यक्रमों की धूम मची रही। फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में जहां नन्हें मुन्हें बच्चों ने विविध मनोहारी रूप धारण किया। वहीं पर शतरंज व ग्रुप शो प्रतियोगिताएं भी कराई गयी। बुधवार को राम जानकी धर्मशाला रानीबाजार में अग्रसेन जयंती का समारोह अपराह्न दो बजे शुरू हुआ। यहां पर आयोजित फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में समृद्धि अग्रवाल, अनमोल अग्रवाल, अनुष्का अग्रवाल,... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Sep 2014 03:20 AM (IST)
        
(News from Gonda, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें