Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोंडा

नगाड़ा संग ढोल बाजे.. पर डांडिया

dandiya dance

गोंडा: सोमवार की सुबह ज्ञानस्थली की छात्राओं के लिए खास थी, वह उमंग व उत्साह से लबरेज नजर आ रही थी, उनके चेहरे पर चमक थी.. मौका था दीपावली पर्व को लेकर रंगारंग डांडिया प्रतियोगिता का। महाविद्यालय परिसर में दिन भर विभिन्न गीतों की धुन पर छात्राओं ने डांडिया में अपना हुनर दिखाकर पुरस्कार भी जीता। इसी के साथ ही शहर के कई अन्य स्कूलों में दीपावली पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सरस्वती देवी नारी ज्ञ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:59 PM (IST)
        

किसान तरीका बदलें, बदल जाएगी 'किस्मत'

farmerr change process of kheti

गोंडा: किसान आधुनिक तकनीक से खेती करें, जिससे उनके आर्थिक स्थिति में सुधार हो सके। यह आह्वान सोमवार को कृषि विभाग परिसर में आयोजित एक दिवसीय रबी गोष्ठी में माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह ने किसानों से किया। उन्होंने दीप प्रज्ज्वलन कर गोष्ठी का शुभारंभ किया। माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री ने रबी की बोआई के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही सभी योजनाओं का लाभ किसानों तक पहुंचान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:58 PM (IST)
        

दीवानी में फोर्स देख भड़के अधिवक्ता

advocates protest

गोंडा : छह दिनों से चल रही अधिवक्ताओं की हड़ताल ने फरियादियों की कमर तोड़ दी है। जमानत की अर्जियां नहीं दाखिल हो पा रही हैं। फरियादी बैरंग वापस लौटने को विवश हो रहे हैं। उधर अधिवक्ताओं ने धरना देकर कलेक्ट्रेट व न्यायिक परिसर को पुलिस छावनी में तब्दील करने की निंदा की है। दीवानी न्यायालय परिसर में न्यायिक भवन के सामने धरने को संबोधित करते हुए बार एसोसिएशन अध्यक्ष रविचन्द्र त्रिपाठी, सिविल बार एसोसि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:56 PM (IST)
        

सचिवों के बयान दर्ज, सीबीआइ रवाना

गोंडा: मनरेगा घोटाले की जांच कर रही सीबीआइ टीम सोमवार को एक बार फिर लखनऊ के लिए रवाना हो गई। सीबीआइ दो दिनों में करीब 700 गांवों के सचिवों से पूछताछ कर चुकी है। दर्ज किये बयानों की हकीकत जानने के लिए सीबीआइ जल्द ही गांवों के तरफ अपना रुख कर सकती है। बीते शनिवार को अचानक सीबीआइ टीम ने जिले में दस्तक दी थी। शनिवार से ही ब्लाकवार सचिवों को मनरेगा योजना के तहत आपूर्ति की गई सामग्रियों के उपलब्धता सं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:55 PM (IST)
        

धनतेरस आज, सजे बाजार, तोहफों की बौछार

today dhanteras, market ready for business

गोंडा: आज का दिन खास है। हर ओर धनतेरस की धूम है। पर्व का उल्लास, घरों को सजाने संवारने की कोशिश, खरीदारी का जोर.. ऐसे में हर कोई पर्व के उल्लास से सराबोर है। शहर से लेकर कस्बों तक के बाजार सज गए हैं। बाजारों में दुकानें सजी हैं, जहां पर अभी से ही भीड़ उमड़नी शुरू हो गई है। बाजारों में कहीं पर बर्तन तो कहीं पर इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, कहीं पर पूजन सामग्री के साथ ही गाड़ियों की दुकानों पर भी भीड़ नजर आ रही ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:53 PM (IST)
        

रोडवेज डिपो परिसर में सफाई से परहेज

dirty position in roadways area

गोंडा: दो अक्टूबर से शुरू हुए स्वच्छता अभियान से रोडवेज डिपो ने दूरी बना रखी है। रेलवे स्टेशन को चमकाया जा रहा है, वहीं रोडवेज डिपो परिसर मे गंदगी की भरमार है। कार्यशाला हो या यात्री प्रतीक्षालय। हर जगह गंदगी ही गंदगी है। भवन पर जंगली घास व पेड़ उग आए हैं। दीवारों का रंग उड़ गया है। इससे यहां आने वाले हजारों यात्रियों को स्वच्छ वातावरण नहीं मिल पा रहा है। मंडल मुख्यालय स्थित गोंडा रोडवेज डिपो पर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:03 PM (IST)
        

दीपावली बोनस पर अड़े सफाई कर्मचारी

sweeper angry not found the deepawali bonus

गोंडा: उप्र पंचायत राज सफाई कर्मचारी सेवा संघ ने कर्मियों को दीपावली बोनस का भुगतान तत्काल कराने की मांग की है। साथ ही मृतक आश्रित कर्मियों के आश्रितों को नौकरी देने का मुद्दा भी छाया रहा। रविवार को उप्र पंचायत राज सफाई कर्मचारी सेवा संघ की बैठक गांधी पार्क में हुई। जिसकी अध्यक्षता संघ के जिलाध्यक्ष राघवेंद्र तिवारी व संचालन जिला महामंत्री शिवराम शुक्ल ने किया। बैठक में जिलाध्यक्ष ने कहा कि कर्म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:02 PM (IST)
        

विकास भवन में सीबीआइ ने दर्ज किए बयान

CBI registerd the bayan

गोंडा: मनरेगा में अनियमितता की जांच कर रही सीबीआइ रविवार को विकास भवन पहुंची। यहां पर सीबीआइ ने सभागार में डेरा डाल दिया। इसके बाद शुरू हुआ एक-एक कर्मी के बयान का सिलसिला। किसी से मनरेगा में सामग्री क्रय की जानकारी ली गई, तो किसी से फावड़ा व खिलौनों की खरीद पर पूछताछ की गई। साथ ही कर्मियों से लिखित बयान भी लिए। सीबीआइ यहां पर पूरे दिन डटी रही। मनरेगा अनुभाग में भी अभिलेखों को खंगाला गया। न्यायाल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:01 PM (IST)
        

चुनाव में सफलता पर भाजपाइयों ने बांटी मिठाई

bjp distribute the sweet

गोंडा: हरियाणा एवं महाराष्ट्र में भाजपा को मिली सफलता पर उत्साहित भाजपाइयों ने रविवार को यहां पर मिठाई बांटी व आतिशबाजी की। रविवार को नगर के आवास विकास कालोनी के हनुमान मंदिर पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें पार्टी पदाधिकारियों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाई, आतिशबाजी करके जश्न भी मनाया। पूर्व सांसद सत्यदेव सिंह ने कहा कि हरियाणा व महाराष्ट्र के चुनाव परिणाम ने सभी को संदेश दिया हैं। प्रधानमंत्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:00 PM (IST)
        

फोरलेन बनाने को तैयार नहीं कोई कंपनी

गोंडा : अभी गोंडा व बलरामपुर के लोगों को फोरलेन पर चलने का सपना पूरा होता नहीं दिख रहा है। कारण जिस हुडको कंपनी ने काम लेने की सहमति जताई थी, उसने काम कराने से हाथ खड़े कर दिए हैं। अब कार्यदाई संस्था दोबारा निविदा कराने की सोच रही है। हालांकि कार्यदाई संस्था सड़क निर्माण हर हालत में कराने का दावा जरूर कर रही है। गोंडा व बलरामपुर जिले के लोगों की राह आसान होती नहीं दिख रही है। बीते पांच वर्षो से सड़क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:59 PM (IST)
        

चीनी बेचें या प्लांट, 31 तक करें भुगतान

sell sugar or plant but down payment

गोंडा : चीनी बेचें या प्लाट बेचें जैसे भी हो किसानों का बकाया भुगतान 31 अक्टूबर तक हर हाल में हो जाना चाहिए, अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहें। संबंधित जिलों के जिला गन्ना अधिकारियों पर भी कार्रवाई होगी। इन चीनी मिलों में होने वाली चीनी की बिक्री की हर रोज की रिपोर्टिग शुरू करने का निर्देश दिया गया है। रविवार को कैंप कार्यालय पर देवीपाटन मंडल के आयुक्त रवि प्रकाश अरोड़ा ने मंडल की सभी चीनी मिलों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:58 PM (IST)
        

हड़ताल में काम करने वाले अधिवक्ता फंसे

advocates protest to be continued

गोंडा : हड़ताल में काम करने वाले अधिवक्ताओं के खिलाफ बार एसोसिएशन ने सख्त रूख अख्तियार किया है। ऐसे एक दर्जन से अधिक अधिवक्ताओं से स्पष्टीकरण तलब किया गया है। साथ ही अधिवक्ताओं ने कलमबंद हड़ताल अनवरत जारी रखने का फैसला लिया है। शनिवार को पांचवें दिन भी अधिवक्ता हड़ताल पर रहे। इससे वादकारियों को भी बैरंग वापस लौटना पड़ा। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक बार एसोसिएशन सभागार में अधिवक्ता संगठनों की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:40 PM (IST)
        

देवीपाटन में सरयू नहर में मिले 537 गैप

गोंडा: वर्ष 1978 से निर्माणाधीन सरयू नहर में 537 गैप का होने का मामला आया है। गैप होने व नहरें अभी तक न पूरा होने के कारण किसानों की सिंचाई हेतु पानी नहीं मिल पा रहा है। इस मामले में आयुक्त ने संबंधित सरयू नहर परियोजना के अभियन्ताओं को फटकार लगाते हुए तत्काल नहरों के गैपों को पूरा कर किसानों को सिंचाई हेतु पानी मुहैया कराने का निर्देश दिया है। जिला पंचायत सभागार में सिंचाई, लघु सिंचाई व भूमि विका... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:38 PM (IST)
        

नवाजे गए ताइक्वांडो खिलाड़ी

awarded the taikwando players

गोंडा: ताइक्वांडो 60वीं बेल्ट प्रमोशन प्रतियोगिता में अव्वल प्रतिभागियों को ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि महेश सिंह ने शनिवार को गांधीपार्क में आयोजित एक कार्यक्रम में पदक व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। गोंडा ताइक्वांडो एसोसिएशन के सचिव प्रत्यूष राज ने बताया कि ताइक्वांडो सेंटर गांधीपार्क के रितिक श्रीवास्तव, अनुभूति, निमेश सिंह, अनुष्का, नामिता सिंह, देवांश प्रताप सिंह, प्रसून तिवारी, रेलवे गिरजा स्ट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:37 PM (IST)
        

बच्चों पर रखें नजर, न जाएं इधर-उधर

गोंडा : बच्चों की गुमशुदगी के बाद भले ही परिवारीजन थानों से लेकर अफसरों तक का चक्कर काटते हों, बावजूद इसके अभिभावकों को भी अपने बच्चों पर नजर रखने की जिम्मेदारी है। तभी उनके गुम होने की संभावनाएं कम हो सकती है। बच्चों के गुम होने के पीछे पारिवारिक कारण एवं परिस्थितियों को जिम्मेदार माना जा रहा है। पेश है एक रिपोर्ट। माता-पिता में लड़ाई -पिता का शराब पीकर मारपीट करना -बच्चों को मात-पिता द्वारा अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:36 PM (IST)
        

अब कस्तूरबा के वेतन बिल में भी गड़बड़ी

गोंडा: कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में अब वेतन बिल में हेराफेरी का मामला आया है। मुजेहना कस्तूरबा गांधी विद्यालय के कर्मियों के वेतन बिल की समीक्षा में यह मामला खुद बीएसए ने पकड़ा है। जिस पर अब कार्रवाई शुरू हो गई है। संबंधित स्कूल की वार्डेन व लेखाकार से स्पष्टीकरण मांगा गया है। जवाब न देने पर संविदा समाप्त करने की नोटिस दी गई है। इस खुलासे के बाद बेसिक शिक्षा विभाग में खलबली मच गई है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:34 PM (IST)
        

घोटालों की तह तक पहुंचने में जुटी सीबीआइ

CBI CHECKED THE CARRUPTION

गोंडा: मनरेगा घोटाले की जांच कर रही सीबीआइ की रडार पर अब गांवों में तैनात सचिव आने लगे हैं। शनिवार को सीबीआइ ने क्रय की गई सामग्रियों की उपलब्धता के बारे में पांच ब्लॉकों के करीब तीन दर्जन सचिवों से पूछताछ करते हुए बयान दर्ज किए। सीबीआइ टीम शनिवार को दोपहर करीब दो बजे पीडब्लूडी डाकबंगला पहुंची। यहां पूर्व सूचना के अनुसार बयान दर्ज कराने के लिए झंझरी, पंडरीकृपाल, मुजेहना, इटियाथोक व रुपईडीह ब्लॉ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:52 PM (IST)
        

बगैर सूचना के गायब चार शिक्षकों को नोटिस

notice to four absent teachers

गोंडा: कस्तूरबा स्कूलों की सूरत व सीरत सुधारने की मुहिम के साथ ही लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई शुरू हो गई है। बिना सूचना के स्कूल से अनुपस्थित चार शिक्षकों को नोटिस जारी किया गया है। साथ ही सभी स्कूलों का शैक्षिक स्तर बेहतर बनाने का निर्देश दिया गया है। शुक्रवार को पंतनगर स्थित बीएसए कार्यालय में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों की वार्डेन व लेखाकार की बैठक बीएसए डॉ. फतेह बहाद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 11:42 PM (IST)
        

श्रावस्ती सीएमओ से गायब कर्मियों की रिपोर्ट तलब

गोंडा: अगले माह श्रावस्ती में स्वास्थ्य योजनाओं की होने वाली कॉमन रिव्यू मिशन के दौरे की तिथि के बाद भी अधिकारी व कर्मी फिक्रमंद नहीं है। केंद्रीय टीम के भ्रमण के मद्देनजर पिछले दिनों राज्य स्तर से आई टीम भले ही एक सप्ताह तक श्रावस्ती में रही हो, लेकिन वहां पर कोई भी अधिकारी व कर्मचारी तैनाती स्थल पर नहीं मिला जिससे न तो कमियां दूर हो सकीं, न ही खामियों को सुधारा जा सका। अब उन सभी लापरवाह अधिकारिय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 11:40 PM (IST)
        

सीबीआइ ने तलब किए 1054 गांवों के सचिव

गोंडा: मनरेगा घोटाले की जांच कर सीबीआइ टीम की सक्रियता एक बार फिर बढ़ गई है। सीबीआइ मनरेगा योजना के तहत जिले की 1054 ग्राम पंचायतों में क्रय की गई सामग्रियों की हकीकत जानने के लिए गांवों में तैनात सचिवों के बयान दर्ज करेगी। सीबीआइ ने गांवों में तैनात करीब 200 सचिवों को प्राप्त की गई सामग्री का विवरण व ग्राम प्रधान की प्राप्ति रसीद के साथ निर्धारित तिथियों में पीडब्लूडी गेस्ट हाउस में बयान के लिये ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 11:37 PM (IST)
        
(News from Gonda, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें