« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोंडा

आदेश के इंतजार में शुरू नहीं हुई विवेचना

गोंडा: तीस जून को गोरखपुर यशवंतनगर ट्रेन से एक कंपनी के प्रबंधक को ट्रेन से धक्का देने के मामले में विवेचना गोंडा जीआरपी को स्थानांतरित तो हो गई है लेकिन अभी रफ्तार बेहद सुस्त है। इसकी वजह अभी आदेश न पहुंचना बताया जा रहा है। दरअसल, घटना स्थल व मुकदमा दर्ज होने का स्थान दो अलग अलग अनुभागों में होने के कारण विलंब हो रहा है। तीस जून की सुबह मनकापुर आइटीआइ निवासी सौरभ द्विवेदी पुत्र भवानी फेर सुबह म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:28 PM (IST)
        

सूरत से गोरखपुर जा रहा 80 लाख का कपड़ा बरामद

गोंडा : सूरत से कपड़ा लेकर गोरखपुर जा रहे ट्रक को शातिर गिरोह के सदस्यों ने लूट लिया। चालक को फैजाबाद में नशीली चाय पिलाई गई और फिर करीब 80 लाख के कपड़े गोंडा में उतार लिए गए। यही नहीं, गिरोह के सदस्यों ने ट्रक को बलरामपुर के उतरौली कोतवाली इलाके में ले जाकर छोड़ दिया। ट्रक में लगे जीपीएस ने गिरोह की मंशा पर पानी फेर दिया। व्यापारियों ने इसकी जानकारी लखनऊ में उच्च अधिकारियों को दी गई। इसके बाद न केवल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:26 PM (IST)
        

पद का दुरुपयोग कर दी दामादों को नौकरी : लक्ष्मीकांत

गोंडा : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने शुक्रवार को विधानसभा अध्यक्ष पर तंज कसते हुए प्रदेश सरकार पर भी हमला बोला। शुक्रवार को गोंडा व बलरामपुर के पदाधिकारियों के साथ महासंपर्क अभियान की समीक्षा के बाद पत्रकार वार्ता में उन्होंने प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय पर पद का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया और कहा कि एक दामाद को अपना ओएसडी व दूसरे को विधानसभा की पत्रिका का पह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:25 PM (IST)
        

'फुटपाथ' पर समस्याओं की 'प्रदर्शनी'

गोंडा : पैसा कमाने की भूख में लोग इस कदर अंधे हो चुके हैं कि उन्हें पैदल चलने वाले लोगों के कष्ट के बारे में तनिक भी परवाह नहीं रह गई है। गुड्डूमल चौराहे से दु:खहरन नाथ मंदिर तक जाने वाले मार्ग के दोनों तरफ फुटपाथ पर दुकानदार अपनी दुकानों का सामान निकाल कर रख लेते हैं। इससे कॉलेज की छात्राओं, महिलाओं, बुजुर्गों व विकलांगों को पैदल चलने में दिक्कतें हो रही है। उक्त मार्ग से प्रतिदिन दो से ढाई हजार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:42 PM (IST)
        

घाघरा में समाया आधा मीटर एल्गिन-चरसड़ी तटबंध

गोंडा: आखिरकार गुरुवार को एल्गिन-चरसरी तटबंध में कटान शुरू हो गई। पांच मीटर चौड़ाई वाले तटबंध का आधा मीटर हिस्सा नदी में समा गया, जिससे तटबंध बचने की उम्मीदें अब बोझिल होने लगी हैं। हालांकि दोनो नदियां खतरे के निशान से नीचे हैं, लेकिन कटान का खतरा बरकरार है। जिससे गोंडा के साथ हीबाराबंकी व बहराइच जिले के लोगों की बेचैनियां बढ़ गई हैं। गुरुवार की सुबह करीब 9 बजे नदी ने रायपुरमाझा के पास तटबंध को क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:41 PM (IST)
        

स्मार्ट नहीं 'गुमनाम' सिटी कहिए जनाब !

गोंडा: नाम भले ही स्मार्ट हो, लेकिन काम एकदम उल्टा। यहां क्या हो रहा है, इसकी जानकारी पब्लिक ही नही कर्मचारियों को भी नही है। विकास के लिए परियोजनाओं की बात हो या आमआदमी को मिलने वाली आवश्यक सेवाओं का, कुछ भी आसानी से पता नहीं चल सकता। जन्म प्रमाण पत्र, मृत्यु प्रमाण पत्र जैसी सेवाओं का लाभ कैसे जनता को मिलेगा, इसकी जानकारी तक सूचना पट पर नही है। ऐसे में पारदर्शिता की उम्मीदें करना बेमानी है। यदि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:40 PM (IST)
        

हत्या के बाद शव रखकर प्रदर्शन

गोंडा : गुरुवार को नवाबगंज थाना क्षेत्र के हरिहरपुर गांव में दबंगों की पिटाई से एक युवक की मौत हो गई। गुस्साएं ग्रामीणों ने शव को गोंडा-फैजाबाद मार्ग स्थित कोल्ड स्टोर के पास रखकर हंगामा शुरू कर दिया। प्रभारी पुलिस अधीक्षक आरके ¨सह ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया। पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। दो आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में लेने का दावा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:38 PM (IST)
        

इमारती लकड़ी के लिए विदेश के दरवाजे खुले

गोंडा: देवीपाटन मंडल के इमारती पेड़ शीशम, सागौन व साल की गुणवत्ता एफएससी की जांच में सही पाई गई, जिसके बाद फारेस्ट स्टीवार्डशिप काउंसिल ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लकड़ी बेचने का रास्ता साफ कर दिया। इससे वन विभाग की आय बढ़ेगी और अवैध कटान रुकेगी। इस ऑडिट में तेरह जिले के जंगल पास हुए हैं, जिसमें मंडल के चारों जिले शामिल हैं। ऐसी लकड़ी के साथ सीओसी का प्रमाण पत्र रहेगा जो बताएगा कि लकड़ी असली व वैध है। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:36 PM (IST)
        

बिहार का रहने वाला बैंक मैनेजर लापता

गोंडा : इलाहाबाद बैंक वजीरगंज के शाखा प्रबंधक प्रवीण कुमार ¨सह (30) के लापता होने का मामला प्रकाश में आया है। उनकी पत्नी ने नगर कोतवाली में गुमशुदगी दर्ज कराई है। वह मूलत: बिहार के औरगांबाद जिले के जम्हौर थाना क्षेत्र के अनुराय रोड निवासी थे। वर्तमान में वह अपनी पत्नी व बेटे के साथ सिविल लाइन स्थित जय महल कॉलोनी में किराए पर रह रहे थे। प्रभारी पुलिस अधीक्षक आरके ¨सह ने बताया कि क्राइम ब्रांच व पुल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:33 PM (IST)
        

एसपी का घेराव कर अधिवक्ताओं का प्रदर्शन

गोंडा : अधिवक्ता रमेश ¨सह की पत्नी के इलाज में लापरवाही बरतने वाले चिकित्सकों के खिलाफ मुकदमा न दर्ज होने से बिफरे अधिवक्ताओं ने बुधवार को पुलिस अधीक्षक आरपीएस यादव का घेराव कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। बाद में एसपी के आश्वासन पर उनका गुस्सा शांत हुआ। अधिवक्ताओं ने चार दिनों की मोहलत देते हुए प्रदर्शन खत्म किया। बार एसोसिएशन सभागार में संयुक्त संघों की बैठक हुई जिसमें दिए गए प्रस्ताव पर चर्चा हुई।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 12:21 AM (IST)
        

हैप्पी बर्थडे अखिलेश की रही गूंज

गोंडा: प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के जन्मदिन पर जियो हजारों साल, साल के दिन हो पचास हजार की गूंज के बीच सपाइयों ने कार्यक्रम का आयोजन किया। बुधवार को समाजवादी पार्टी के जिला कार्यालय पर सपा प्रवक्ता विवेकमणि श्रीवास्तव ने केक काटकर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का जन्मदिन मनाया। जिला महासचिव प्रमोद पांडेय ने कहा कि मुख्यमंत्री संघर्षों के प्रतीक हैं, आज के युवाओं को उनसे सीख लेने की आवश्यकता है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 12:20 AM (IST)
        

'नर्वस सिस्टम' पर स्मार्ट सिटी का ख्वाब

गोंडा: स्मार्ट सिटी का नाम सुनते ही विकास का सपना आंखों में तैरने लगता है। ऐसा हो भी क्यूं ना, महानगरों से अगर अपने शहर की तुलना की जाय तो सपने चकनाचूर से होने लगते हैं। शहर में विकास के नाम पर योजनाएं बनाई गई, पैसा खूब बरसा, कागजों में काम भी बहुत हुआ, बावजूद तस्वीर नहीं सुधरी। आलम यह है कि समस्याएं ही समस्याएं हैं। न तो सीवर लाइन का इंतजाम है, न ही कचरा प्रबंधन। मामूली सी बारिश में ही पूरा शहर त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 12:17 AM (IST)
        

मिट्टी की सेहत का 'राज' बताएगा हेल्थ कार्ड

गोंडा: बीमार मिट्टी की सेहत बिगड़ने की वजह बताने के लिए मिशन सॉडल हेल्थ कार्ड कार्यक्रम संचालित किया जायेगा। इसके तहत प्रत्येक किसान को तीसरे साल हेल्थ कार्ड वितरित किया जायेगा। शासन ने संबंधित जिलों के डीएम को ग्राम पंचायतों का चयन कराकर नमूने एकत्रित करने का निर्देश दिया है। भारत सरकार ने लगातार हो रही भूमि की उर्वरा शक्ति में गिरावट को रोकने के लिए मिशन सॉइल हेल्थ कार्ड कार्यक्रम संचालित करने क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 12:15 AM (IST)
        

आरएफसी को मिली उठान और वितरण की जिम्मेदारी

गोंडा : प्रदेश सरकार ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत देवीपाटन मंडल में अनाज की उठान व वितरण किए जाने की जिम्मेदारी खाद्य एवं विपणन विभाग को सौंप दी गई है। अभी तक आवश्यक वस्तु निगम अनाज की उठान व वितरण का कार्य कर रहा था। यह निर्णय बार बार मिल रही कालाबाजारी की शिकायतों को आधार बनाकर लिया गया है। मंडल के चारों जिलों में आवश्यक वस्तु निगम के गोदामों से अनाज गायब होने की शिकायतें आम हो गई थी। अधि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 12:14 AM (IST)
        

स्कूल खुले, चेहरे खिले, किताबें बंटी

गोंडा: बुधवार की सुबह, घर में चहल-पहल, बच्चों का बैग व टिफिन तैयार करने में जुटीं मम्मियां..यह नजारा हर घर में दिखा। बच्चों को सुबह तैयार करके अभिभावक उन्हें स्कूल लेकर पहुंचें तो बच्चों के चेहरे खिल गए। वह अपने दोस्तों से मिले तो खुशी से चहक उठे। स्कूलों में आज पहले दिन बच्चे सिर्फ धमाचौकड़ी ही करते नजर आए। कान्वेंट स्कूलों में बच्चे कहीं झूला झूलते नजर आए तो कहीं खेल में व्यस्त दिखे। बच्चों ने आप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 12:14 AM (IST)
        

तिहाड़ जेल से फरार कैदी को लेकर टीम रवाना

गोंडा : तिहाड़ जेल से फरार कैदी जावेद को दिल्ली और गोंडा पुलिस ने संयुक्त आपरेशन में बुधवार सुबह सात बजे के करीब गिरफ्तार करने का दावा किया है। हालांकि गिरफ्तारी की अटकलें देर रात से ही लगाई जा रही थीं। इसके बाद सीजेएम कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड लेकर टीम दिल्ली रवाना हो गई है। गिरफ्तार कैदी जावेद गोंडा जिले के इटियाथोक थाना क्षेत्र के लोहसीसा मैदानीपुरवा गांव का रहने वाला है। पुलिस टीम सर्विलांस क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 12:14 AM (IST)
        

अव्यवस्थाओं के बीच आज से खुलेंगे स्कूल

गोंडा: गर्मी की छुट्टियों के बाद बुधवार को स्कूल दोबारा खुल रहे हैं। अभिभावक अभी से ही बच्चों को लेकर तैयारी करने में लगे हुए हैं। वह बच्चों के लिए यूनिफार्म व अन्य सामान खरीदने में जुटे हुए हैं। कापी किताबों की दुकानों पर भीड़ देखने को मिल रही है। वैसे अभी तक हाईस्कूल का अंकपत्र न आने से विद्यार्थियों के सामने काफी दिक्कत हो रही है। वह कैसे दाखिला लें, इस सवाल का जवाब किसी के पास नहीं है। यही नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 11:57 PM (IST)
        

फुटपाथ खाली कराने में अधिकारी लाचार, पैदल चलना है दुश्वार

गोंडा : पुरानी सब्जी मंडी से हनुमानगढ़ी तक दोनों तरफ फुटपाथ पर कब्जा जमा लिया है। प्रतिदिन दो हजार लोगों का उक्त मार्ग से आवागमन होता है, जो सड़क के बीचोबीच चलकर अपने गंतव्यों को जाते हैं। ऐसा भी नहीं कि अधिकारी फुटपाथ पर हुए अतिक्रमण के बारे में अंजान हैं, लेकिन वह अतिक्रमण हटवाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं। इससे बुजुर्गों, महिलाओं, छात्राओं व विकलांगों को आवागमन में दिक्कतें का सामना करना पड़ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 11:55 PM (IST)
        

बदहाली के भंवर में उलझा स्मार्टसिटी का 'सपना'

गोंडा: स्मार्टसिटी का नाम सुनकर आपको थोड़ा अच्छा जरूर लगेगा, लेकिन जब हम शहर में सुविधाओं की तुलना अन्य शहरों से करेंगे तो निराशा जरूर होगी। फैजाबाद में बिजली की व्यवस्था ठीक है, लखनऊ में आवागमन की सुविधा बेहतर है। लेकिन जब अपने जिले के शहर पर गौर करेंगे तो अतीत को संजोए इस शहर के हालात गांवों से भी बदतर है। गांव में शौचालय भले न हों, लेकिन आवागमन के लिए सड़क, पानी की व्यवस्थाएं थोड़ा ठीक हैं। शहर की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 11:54 PM (IST)
        

हड़ताल से पचास करोड़ का लेन-देन प्रभावित, उपभोक्ता परेशान

गोंडा: मंगलवार को राष्ट्रव्यापी हड़ताल में सर्वयूपी ग्रामीण बैंक की 140 शाखाएं बंद रहीं, जिससे उपभोक्ता दिन भर परेशान रहे। हड़ताल के कारण पचास करोड़ का लेन-देन प्रभावित रहा। उधर क्षेत्रीय कार्यालय पर कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन कर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। अध्यक्षता कर रहे रमाशंकर शुक्ल ने कहा कि केंद्र सरकार की नीति बैंक अधिकारियों व कर्मचारियों के हितों के खिलाफ है। केंद्र सरकार बैंक स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 11:52 PM (IST)
        
(News from Gonda, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें