Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 30,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोंडा

मां मुरादें पूरी कर दे हलवा बांटूंगी..

गोंडा: मां मुरादें पूरी कर दे हलवा बांटूंगी..जी हां, नवरात्र की अष्टमी को मां की आराधना के लिए मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। लोगों ने पूजन अर्चन और हवन के बाद मां से मनौती मांगी। यही नहीं, कन्या पूजन भी किया। आदि शक्ति मां दुर्गा के विभिन्न रूपों की पूजा करते हुए शुक्रवार को सिद्धदात्री मां की पूजा की गई। सुबह से मां काली भवानी में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा और फूल व प्रसाद चढ़ाकर भक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 11:08 PM (IST)
        

जमीन विवाद में चली गोली, चार घायल

गोंडा : गुरुवार को जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। एक पक्ष की तरफ से फाय¨रग भी हुई जिसमें दोनों पक्षों के चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के हारनाटायर उड़नापुर गांव की है। सुबह 11 बजे के करीब दूध नाथ वर्मा अपने खेत की ¨सचाई कर रहा था। तभी दूसरे पक्ष के लोग भी आ धमके। जमीन विवाद को लेकर दूधनाथ व दूसर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:28 PM (IST)
        

67 प्राइमरी स्कूलों में बनेंगे अतिरिक्त कक्षा कक्ष

गोंडा: प्राइमरी स्कूलों में अब विद्यार्थियों को कमरों की कमी नहीं सताएगी। इसके लिए इस साल 67 अतिरक्त कक्षा कक्ष का निर्माण कराया जायेगा। साथ ही संबंधित धनराशि जारी करने को कहा गया है। जनसूचना अधिकार के लंबित मामलों का निस्तारण कराने का हर हाल में समय सीमा के भीतर करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही सर्व शिक्षा अभियान के तहत जारी की गई धनराशि का शतप्रतिशत उपयोग हर हाल में 31 मार्च तक करने को कहा गय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:25 PM (IST)
        

स्वच्छता अपनाएं, लंबी ¨जदगी जीने का मर्म पाएं

गोंडा : स्वच्छता ¨जदगी एक अहम हिस्सा है स्वच्छता से ही लंबी ¨जदगी का मार्ग का खुलता है। यह बात बुधवार की देरशाम तरबगंज ब्लाक की ग्राम पंचायत सेमरा में आयोजित जागरूकता गोष्ठी को संबोधित करते हुए डीपीआरओ आरएस चौधरी ने कही। डीपीआरओ ने कहा कि खुले में शौंच करने से स्वास्थ्य को गंभीर नुकसान होता है। गंदगी के कारण हैजा के साथ ही अन्य बीमारियां फैलती हैं। यही नहीं स्वच्छ वातावरण न होने के कारण बच्चों की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:24 PM (IST)
        

लैपटॉप में छिपे हैं साइबर गिरोह के राज

गोंडा : साइबर गिरोह का पर्दाफाश होने के बाद अब पुलिस गिरोह में काम कर रहे लोगों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस ने तीर चला दिए हैं। पुलिस ने साइबर गिरोह के मुख्य आरोपी के पास बरामद हुए लैपटाप को फारेंसिक लैब को भेज दिया है। फोरेंसिक लैब से रिपोर्ट आते ही उसमें छिपे राज का फाश हो जाएगा। साथ ही बैंक कर्मचारी व मोबाइल कंपनियों के ऑपरेटरों पर भी पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू हो गया है। पुलिस की कार्रवाई से गि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:21 PM (IST)
        

कर्नलगंज घटना में शक के घेरे में पुलिस

गोंडा : जिस युवती का अ‌र्द्धनग्न शव सूनसान इलाके में मिला था, उसकी मौत दम घुटने से हुई थी। माना जा रहा है कि हत्या करने वालों ने उसका मुंह किसी कपड़े से दबाया होगा, जिससे उसकी सांसें थम गईं। इस पूरे मामले में कर्नलगंज पुलिस की लापरवाही को भी एसपी राजेश पांडेय ने गंभीरता से लिया है। कर्नलगंज कोतवाल की भूमिका की जांच एएसपी आरके ¨सह करेंगे।बीते कल गांधी नगर मोहल्ला स्थित देशी शराब ठेका के पास 22 वर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:20 PM (IST)
        

गोंडा व बहराइच में 110 करोड़ से मिलेगा शुद्ध पेयजल

गोंडा : देवीपाटन मंडल के गोंडा जिले के 39 गांवों में 68 करोड़ तथा बहराइच जिले के 26 गांवों में 52 करोड़ की लागत से पाइप लाइन बिछवाने व पानी की टंकी का निर्माण कराकर हर घर को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने हेतु कार्य प्रारंभ कर दिया है। इस कार्य को सभी संबंधित अधिकारी व कार्यदायी संस्थाएं गुणवत्ता के साथ पूरा कराने का प्रयास करें, ताकि समय से योजना को पूरा कर लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जा सके। देवीप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:19 PM (IST)
        

छात्रों का हंगामा, लगाया जाम, फाड़ी कापियां

गोंडा: पूर्व राज्यमंत्री राम बहादुर ¨सह के भगीरथी ¨सह स्मारक महाविद्यालय में गुरुवार को प्रथम पाली की परीक्षा के दौरान प्रवेश पत्र न मिलने से आक्रोशित छात्रों ने जमकर हंगामा काटा। छात्रों ने गोंडा फैजाबाद मार्ग पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने महाविद्यालय में पथराव कर वाहनों के शीशे तोड़ दिये। परीक्षा कक्षों में घुसकर कापियां को फाड़ दिया। जिसकी सूचना के बाद चार थानों की पुलिस मौके पर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:18 PM (IST)
        

सांसद ने किया इंटरला¨कग कार्य का औचक निरीक्षण

गोंडा : बुधवार को भाजपा सांसद कीर्तिवर्धन ¨सह ने नगरवासियों के शिकायत पर नगर में सड़क के दोनों पटरियों पर डूडा विभाग द्वारा कराए जा रहे इंटरला¨कग कार्य का औचक निरीक्षण किया। नगर पंचायत मनकापुर के मोहल्ला शास्त्री नगर, गांधी नगर, आजाद नगर, सुभाष नगर, पटेलनगर व जवाहर नगर में डूडा विभाग द्वारा संपर्क मार्ग, मुख्य मार्ग के पटरियों के दोनों तरफ सीमेंटे की ईंट, टाइल्स बिछाने का कार्य जोरों पर किया जा रह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 11:42 PM (IST)
        

निशक्त बच्चों की सूची न देने पर 14 अफसरों को नोटिस

गोंडा: कक्षा आठ में अध्ययनरत विशिष्ट आवश्यकता वाले बच्चों की सूची समय से उपलब्ध न करने वाले 14 खंड शिक्षा अधिकारियों को नोटिस जारी किया है। इन अधिकारियों को तत्काल संबंधित जानकारी देने को कहा गया है। इसके साथ ही गुरुवार को विभिन्न शैक्षिक जानकारी के साथ सर्व शिक्षा अभियान व बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों व कर्मियों को बीएसए ने बुलाया है। जिसमें विभिन्न ¨बदुओं की समीक्षा की जायेगी। बेसिक शिक्षा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 11:41 PM (IST)
        

तीन केंद्रों पर जचेंगी 7.80 लाख कॉपियां, तैयारियां शुरू

गोंडा: यूपी बोर्ड की उत्तपुस्तिकाओं का मूल्यांकन तीस मार्च से शुरु हो रहा है। जिले के तीन मूल्यांकन केंद्रों पर सात लाख 80 हजार कापियां जांची जायेगी। जिसको लेकर तैयारियां शुरू हो गई है। इसके साथ ही मूल्यांकन केंद्रों पर उत्तरपुस्तिकाएं आनी शुरू हो गई है। मूल्यांकन केंद्रों पर सुरक्षा के बंदोबस्त किये गये हैं। इधर माध्यमिक शिक्षक संघ ने मूल्यांकन के बहिष्कार का ऐलान किया है। जिला विद्यालय निरीक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 11:40 PM (IST)
        

युवती की हत्या कर नग्न शव फेका

गोंडा : आधी आबादी पर जुर्म थम नहीं रहा है। पिछली वारदातों की कड़ी तो अभी गोंडा पुलिस सुलझा नहीं पाई थी कि एक और पेचीदा मामला सामने आ गया। जी हां, जिले के कर्नलगंज थाना क्षेत्र में एक युवती का नग्न शव मिला। मौका-ए-वारदात अनहोनी की ओर ही इशारा कर रहे हैं। अमूमन पुलिस पर जिम्मेदारी तो घटना के तह तक जाने की होती है मगर, यहां तो पुलिस की नीयत ही ठीक नहीं लग रही। उस युवती को अ‌र्द्धविक्षिप्त बताकर पल्ला ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 11:38 PM (IST)
        

हैंडपंप रीबो¨रग के नाम पर बड़ा फर्जीवाड़ा

गोंडा: ग्राम्य विकास विभाग की एक और योजना घोटाले की भेंट चढ़ गई। ग्रामीण पेयजल योजना के तहत बिना हैंडपंपों की रीबो¨रग कराये ही जलनिगत द्वारा धनराशि खर्च कर ली गई, इसका खुलासा हाल में खंड विकास अधिकारियों के सत्यापन में हुआ है। जिले के दस ब्लाकों में जलनिगम द्वारा रिबोर किये गये 321 हैंडपंपों की स्थलीय जांच के दौरान 51 हैंडपंपों की रीबो¨रग में गड़बड़ियां समाने आई हैं। डीडीओ ने मामले में कार्रवाई के ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 11:36 PM (IST)
        

फालतू बहने वाले पानी को रोकने का करें प्रयास

गोंडा: बुधवार को दैनिक जागरण ने जल संरक्षण के नहीं दिख रहे लक्षण शीर्षक से समाचार प्रकाशित कर जल संरक्षण का आईना प्रस्तुत किया था। इसके बाद बुधवार को लाल बहादुर शास्त्री कृषि विज्ञान केंद्र गोपाल ग्राम में आयोजित जायद उत्पादकता गोष्ठी में जल संरक्षण का मुद्दा ही छाया रहा है। खुद, जिलाधिकारी ने लोगों को जल संरक्षण पर विशेष जोर देने की वकालत की। जिलाधिकारी अजय कुमार उपाध्याय ने लाल बहादुर शास्त्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 11:35 PM (IST)
        

सेमीफाइनल के सुरूर में धड़कनों का उफान

गोंडा: वॉव, शानदार कवर ड्राइव! ..शार्ट पिच बॉल और पुल कर-पुल कर की चीख! रघुकुल विद्यापीठ में बुधवार की शाम प्रैक्टिस करने वाले युवा खिलाड़ी आज कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रहे थे। चाहें डिफेंस हो या फिर आकर्षक कवर ड्राइव.. हर स्ट्रोक में उन्हें अपने आदर्श क्रिकेटर की झलक दिख रही थी। गुरुवार को कंगारुओं की बखिया कैसे उधड़ेगी, इस पर चर्चाएं थीं। मन में डर था, मगर जीत का भरोसा था। बात सिर्फ मैदानों की ही नही... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 11:34 PM (IST)
        

पुलिस भर्ती में धांधली को लेकर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन

कर्नलगंज (गोंडा) : पुलिस भर्ती में धांधली को लेकर अभ्यर्थियों ने मंगलवार को गोंडा-लखनऊ मार्ग जाम किया। नारेबाजी व प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री का पुतला फूंका। आंदोलन से करीब 45 मिनट तक मार्ग पर आवागमन बाधित रहा। मौके पर पहुंचे कोतवाल ने युवकों को शांत कराया। अभ्यर्थियों ने मांगों को लेकर डीएम को संबोधित एक ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा। मंगलवार को चौरी चौराहे पर पुलिस भर्ती परीक्षा में शामिल हो चुक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 09:52 PM (IST)
        

आम जन को टीबी से बचाने चला अक्षय

गोंडा: विश्व क्षय रोग दिवस के अवसर पर टीबी की रोकथाम को लेकर मंगलवार को अक्षय जागरूकता रथ को रवाना किया गया। जिसके माध्यम से लोगों को क्षय रोग की बीमारी से बचाव व रोकथाम के प्रति सचेत किया गया। साथ ही जिले के नजदीकी बलगम जांच केंद्र पर जांच कराने की सलाह दी गई। मंगलवार को विश्व क्षय रोग दिवस के अवसर पर टीबी की रोकथाम के लिए चल रही परियोजना के सहयोगी संस्था सीबीसीआइकार्ड अक्षय परियोजना तथा आरएनटी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 09:52 PM (IST)
        

शुद्ध पेयजल के लिए सब हों जागरूक

गोंडा: जल ही जीवन है, इसलिए सभी को शुद्ध पेयजल मुहैया कराने के लिए हरसंभव प्रयास किये जायें। यह आह्वान मंगलवार को विकास भवन सभागार में आयोजित ग्रामीण पेयजल एवं स्वच्छता कार्यक्रम के तहत आयोजित एक दिवसीय कार्यशाला में मुख्य विकास अधिकारी जयंत कुमार दीक्षित ने किया। उन्होंने कहा कि जल के गुणवत्ता की जांच समय-समय पर कराई जाए। जल संरक्षण के प्रति भी हर किसी को सचेत होना पड़ेगा। सीडीओ ने दीप प्रज्जवलन क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 09:49 PM (IST)
        

क्रिकेट प्रेमियों का विश्वास, विश्वकप रहेगा साथ

गोंडा: मंगलवार को सेमीफाइनल के पहले मुकाबले के बाद अब क्रिकेट प्रशंसकों की नजरें गुरुवार को होने वाले मुकाबले पर है। किक्रेट प्रेमी वैसे तो जीत को लेकर आश्वास्त है, लेकिन दबी जुबान से वह भी डरे हुए है। क्रिकेट प्रशंसकों का तर्क है कि डोंट वरी व‌र्ल्ड कप अब इंडिया का है। टीम इंडिया इन दिनों फुल फार्म में है, वह दे दनादन मैदान मार रही है। विश्वकप में आने वाले दिन अच्छे हैं। विश्वकप में भारत व आस्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 09:45 PM (IST)
        

नवाबगंज में मनरेगा घोटाले की 'बू'

गोंडा: क्या बिना श्रम के कोई भी निर्माण कार्य संभव है, इसका जवाब भले ही आपकी तरफ से 'न' हो लेकिन जिले में ये अजूबा हुआ है। मनरेगा घोटाले की भले ही सीबीआइ जांच चल रही हो, लेकिन जिले इसका कोई असर नहीं दिख रहा है। आलम ये है कि निगरानी के बावजूद नवाबगंज ब्लाक में घोटाले की नींव पड़ चुकी है। हालात ये हैं कि एक दर्जन से अधिक गांवों में श्रमांश पर बिना एक पैसा खर्च किये ही, सामग्री मद में 71.97 लाख रुपये ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 09:44 PM (IST)
        
(News from Gonda, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें