« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोंडा

धरी रह गईं उम्मीदें, निष्प्रयोज्य हुआ सरस हाट

गोंडा: लाखों रुपये की लागत से बना सरस हाट निष्प्रयोज साबित हो रहा है। हालत यह है कि सरस हाट के अंदर मवेशी बांधे जा रहे हैं। बड़ी-बड़ी घासें उग आई हैं, जो स्वयं कहानी बयां कर रहे हैं। विकास खंड इटियाथोक अंतर्गत ग्राम पंचायत श्रीनगर बाबागंज में चार वर्ष पूर्व सरस हाट का निर्माण हुआ था। ग्राम पंचायत ने ग्राम समाज की जमीन उपलब्ध करायी, फिर निर्माण शुरू हुआ। लाखों रुपये की लागत से कई दुकान व चबूतरे का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:56 PM (IST)
        

फसलों की नियमित देखभाल करें किसान

गोंडा: किसान फसलों की नियमित देखभाल करें, जिससे कीटों की रोकथाम के लिए समय से प्रयास किया जा सके। यह सलाह मंगलवार को संयुक्त कृषि निदेशक देवीपाटन मंडल आरसी शुक्ल ने परसपुर ब्लॉक के चांदपुर गांव में निरीक्षण के दौरान किसानों को दी। उन्होंने कहा कि सभी फसलों को समय से पानी, उर्वरक देने के लिए देखभाल बहुत जरूरी है। इससे कीटों की रोकथाम में भी मदद मिलती है। संयुक्त कृषि निदेशक ने विभाग द्वारा कराये ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:55 PM (IST)
        

अफसरों की लापरवाही, भुगत रहे राही

गोंडा : प्रशासनिक अधिकारियों की आंख का पानी मर चुका है। उन्हें पब्लिक की समस्याओं से कोई वास्ता नहीं रह गया है। पब्लिक फुटपाथ के बजाए सड़क पर होकर निकलने को विवश हो रही है। लेकिन अधिकारी फुटपाथ से अतिक्रमण खाली कराने के बजाए चुप्पी साधे हुए हैं। इससे पैदल चलने वालों की राह दुश्वार हो गई है। अतिक्रमण हटवाने के लिए अधिकारियों को आगे आना चाहिए ताकि राहगीरों को असुविधा का सामना न करना पड़े। पैदल चले त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:54 PM (IST)
        

यात्रियों ने बस न मिलने पर किया हंगामा, प्रदर्शन

गोंडा: मंगलवार को बलरामपुर जाने के लिए बस स्टेशन पर रोडवेज नहीं मिली, जिससे नाराज यात्रियों ने प्रदर्शन कर जमकर हंगामा काटा। स्टेशन प्रभारी ने यात्रियों को शांत कराया। मंगलवार को बलरामपुर जाने के लिए यात्री बस स्टेशन पर बैठे रहे। दोपहर तक जब किसी बस की रवानगी नहीं हुई तो यात्री आक्रोशित हो उठे। यात्रियों का कहना था कि वह लोग सुबह से बैठे हैं, लेकिन बस नहीं मिल रही है। कुछ का कहना था कि वह लखनऊ स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:54 PM (IST)
        

यह कैसा फरमान, पहले दिन ही धड़ाम

गोंडा: सरकार ने सभी मरीजों को फ्री अल्ट्रासाउंड जांच की सुविधा की व्यवस्था पहली सितंबर से लागू होनी थी लेकिन पहले दिन ही यह व्यवस्था धड़ाम हो गई। जांच कराने आए 70 मरीजों को सौ रुपये जमा करने पर ही जांच की सुविधा का लाभ मिल सका। अस्पताल प्रशासन का कहना है कि अभी तक इस संबंध में शासन का कोई आदेश ही नहीं पहुंचा है। ऐसे में मरीजों को इसका लाभ दिया जाय या नहीं, इसको लेकर जिम्मेदार उलझन में रहे। इससे मरी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:53 PM (IST)
        

बीज सब्सिडी के लिए कराइए किसानों का पंजीकरण

गोंडा: बिना पंजीकरण के किसानों को बीज खरीद पर सब्सिडी नहीं मिलेगी। इसके लिए डीबीटी योजना के तहत कृषि विभाग की वेबसाइट पर ऑनलाइन पंजीकरण कराना होगा। कृषि विभाग ने किसानों का पंजीकरण कराने की जिम्मेदारी संबंधित जिले के उप निदेशक कृषि को सौंपी है। संयुक्त कृषि निदेशक देवीपाटन मंडल ने चारों जिलों के अधिकारियों को निर्देश जारी किये हैं। मंडल में 14.94 लाख किसानों के सापेक्ष महज 90 हजार किसान पंजीकृत ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:52 PM (IST)
        

डिमांड पर डिमांड, फिर भी नहीं ध्यान

गोंडा : प्रदेश सरकार ने देवीपाटन मंडल के चारों जिलों में अनाज की उठान व वितरण का कार्य खाद्य विभाग की विपणन शाखा को सौंपी थी। विपणन शाखा को एक जुलाई से आवश्यक वस्तु निगम से कार्य हस्तांतरित कर लिए जाने की हिदायत दी थी, लेकिन खाद्य विभाग की विपणन शाखा ने कर्मचारियों का अभाव बताते हुए 131 कर्मचारियों की तैनाती के लिए डिमांड भेज दी। शासन से अभी तक एक भी कर्मचारी की तैनाती नहीं हो सकी है। इससे आवश्यक ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:51 PM (IST)
        

एक दिन स्कूल न जाने पर छात्रा की पिटाई

गोंडा: नि:शुल्क शिक्षा अनिवार्य अधिकार अधिनियम में भले ही किसी भी विद्यार्थी को मानसिक व शारीरिक तौर पर प्रताड़ित करने पर रोक हो, बावजूद इसके शहर के एक कान्वेंट स्कूल में कक्षा की छात्रा की पिटाई का मामला आया है। जिसमें एक दिन विद्यालय न जाने पर शिक्षिका ने छात्रा की पिटाई कर दी। छात्रा के पिता ने इसकी शिकायत अधिकारियों से की है। बहलोलपुर गांव के रहने वाले अवधेश तिवारी ने मंगलवार को दैनिक जागरण क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:51 PM (IST)
        

वो समझते हैं बीमार का हाल अच्छा है..

गोंडा: उनके आने से जो आ जाती है चेहरे पे रौनक, वो समझते हैं बीमार का हाल अच्छा है.. जी हां, यह लाइन जिला महिला अस्पताल का दर्द बयां करने के लिए काफी है। एक तो डॉक्टरों की कमी, ऊपर से समय से ओपीडी में न बैठने, जांच के लिए मरीजों की बाहर जाने की विवशता यहां पर दर्द को कम करने के बजाय उसे बढ़ा रही है। अस्पताल में मेडिकल कचरा डंप होने से इंफेक्शन फैलने का भले ही खतरा बढ़ रहा हो लेकिन जिम्मेदार बेप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 09:34 PM (IST)
        

सांसद के गांव में डाय¨नग हाल में मिड डे मील चखेंगे बच्चे

गोंडा: सांसद आदर्श गांव के स्कूलों में संचालित मिड डे मील की व्यवस्था को मॉडल के तौर पर विकसित किया जाएगा। इन गांवों के स्कूलों में बच्चों के लिए डाय¨नग हाल बनवाया जाए। मानव संसाधन विकास मंत्रालय के निर्देश पर स्कूलों की व्यवस्था को बेहतर बनाने की जिम्मेदारी डीएम को सौंपी गई है। भारत सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्रालय स्कूल शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत चयनित आदर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 09:32 PM (IST)
        

खेतों की बुझेगी प्यास, आएगी हरियाली

गोंडा: खेतों की प्यास बुझाने के लिए कृषि विभाग हरित क्रांति योजना के तहत निश्शुल्क बो¨रग की स्थापना करायेगा। गोंडा समेत 14 जिलों में 11500 बो¨रग की स्थापना पर 8.52 करोड़ रुपये खर्च किये जायेंगे। अपर कृषि निदेशक ने संबंधित जिले के अधिकारियों को किसानों का चयन करके बो¨रग की स्थापना कराने का निर्देश दिया है। कृषि विभाग किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने के लिए हरित क्रांति योजना संचालित कर रहा है,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 09:32 PM (IST)
        

बीच सड़क फंसा ट्रक, आवागमन बाधित

संसू, बभनजोत (गोंडा): कस्बा खोड़ारे के पास सोमवार को सड़क के बीचों बीच एक गिट्टी लदा ट्रक गड्ढों में फंस गया, जिससे वाहनों का आवागमन अवरुद्ध हो गया। विधान सभा गौरा में सड़कों की दशा बहुत ही खराब है। इन सड़कों पर चलना खतरे से खाली नहीं है। गौराचौकी-बभनान मार्ग पर जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं। इन गड्ढों में गिरकर आए दिन लोग चोटिल हो रहे हैं। खोड़ारे कस्बा निवासी दशरथ यादव, अनिरुद्ध शुक्ल, सत्यपा वर्मा आदि लो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 09:30 PM (IST)
        

पंचायत चुनाव::::विकास की होड़ में अधूरा रह गया आदर्श क्षेत्र का सपना

गोंडा: वक्त बदल गया, मगर तकदीर नहीं बदली। कुछ यूं ही विकास की दास्तां जिला पंचायत वार्ड हलधरमऊ मध्य की है। विकास की कसौटी पर खरा उतरने के लिए प्रयास तो बहुत किया गया, लेकिन क्षेत्र को आदर्श बना पाने में कामयाबी नहीं मिली। आवागमन के लिए सड़कों को छोड़ दें तो जनता को कुछ नहीं मिला। अभी भी सड़कों के हालात इतने खराब हैं, लोगों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। वैसे, अगर क्षेत्र में विकास प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 09:30 PM (IST)
        

चुनाव प्रचार के दौरान दो पक्षों में मारपीट, फाय¨रग

गोंडा : पंचायत चुनाव में सीट का आरक्षण भले ही अभी न हो पाया हो, लेकिन विवादों का दौर जरूर शुरू हो गया है। रविवार की रात देहात कोतवाली क्षेत्र के दुरगोड़वा गांव में प्रचार के दौरान दो गुट आमने सामने आ गए। रात करीब सात बजे ओम प्रकाश मिश्र निवासी दुल्लापुर व विन्नू दूबे के समर्थकों के बीच किसी बात को लेकर विवाद शुरू हो गया। देखते ही देखते दोनों पक्षों की तरफ से फाय¨रग शुरू हो गई। ईंट पत्थर चलने लगे। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 09:28 PM (IST)
        

यातायात व्यवस्था ध्वस्त, फंसे डीएम

गोंडा: केस एक- दोपहर के वक्त अस्पताल के सामने ही जाम लग गया। जाम के झाम में खुद जिलाधिकारी फंस गए। उनकी गाड़ी हूटर बजाती रही लेकिन जाम खत्म नहीं हुआ। करीब 15 मिनट बाद जैसे तैसे डीएम की गाड़ी आगे निकल पाई। जाम के कारण वाहनों की लंबी लाइन लग गई। जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। केस दो - आईटीआई रोड पर स्थित गायत्रीपुरम चौराहे पर सुबह से लेकर दोपहर तक लोग जाम से जूझते रहे। यहां पर एक ओ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 09:28 PM (IST)
        

अनुदेशकों के समायोजन की मांग तेज

गोंडा: अनौपचारिक शिक्षा अनुदेशकों के समायोजन की मांग को लेकर आदर्श अनौपचारिक शिक्षा अनुदेशक पर्यवेक्षक वेलफेयर एसोसिएशन ने आंदोलन तेज करने का निर्णय लिया है। रविवार को गांधी पार्क में आदर्श अनौपचारिक शिक्षा अनुदेशक पर्यवेक्षक वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष राम पाल ¨संह ने कहा कि प्राथमिक विद्यालय में अनौपचारिक शिक्षा के अनुदेशकों के पूर्ण समायोजन में वर्ष 2005 के शासनादे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:26 AM (IST)
        

टूटती रही सड़क और वो सोते रहे..

गोंडा : लोक निर्माण विभाग में तैनात बेलदार व अभियंताओं की लापरवाही का खामियाजा मनकापुर से नवाबगंज तक प्रतिदिन आवागमन करने वाले 15 हजार राहगीरों को धक्के खाते हुए भुगतना पड़ रहा है। मार्ग जगह-जगह क्षतिग्रस्त हो टूटी चुकी है। गड्ढों में जलभराव हो गया जिससे उसकी गहराई का अंदाजा लगा पाना मुश्किल हो रहा है। यदि बेलदारों ने सड़क पर हुए जख्म का इलाज समय पर कर दिया होता तो शायद इतनी खराब हालत उसकी नहीं होती... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:25 AM (IST)
        

बंद रहा अस्पताल, लौट गए पशुपालक

गोंडा: दोपहर तक कार्य दिवस होने के बावजूद रविवार को चिकित्सालय में ताला लटकता पाया गया। इससे इलाज कराने आये आधा दर्जन पशुपालकों को निराश होकर वापस लौटना पड़ा। मामला ब्लॉक रुपईडीह मुख्यालय पर स्थित राजकीय पशु चिकित्सालय का है। विभागीय निर्देश के मुताबिक रविवार के दिन भी सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक चिकित्सालय खोला जाना चाहिए। जिससे क्षेत्र के पशुपालकों का उपचार कराने में किसी प्रकार की कोई दिक्कत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:22 AM (IST)
        

फुटपाथ पर अतिक्रमण का झाम, कहां चले आवाम

गोंडा : बड़गांव ओवरब्रिज से जयनगरा तक सड़क के दोनों तरफ फुटपाथ पर कब्जा हो गया है। अतिक्रमण होने से बुर्जुगों, विकलांगों, महिलाओं व बच्चों की राह दुश्वार हो गई है। जहां फुटपाथ बचा भी है वहां जलभराव व कीचड़ होने के कारण पैदल चलने में दिक्कतें पैदा हो रही है। फुटपाथ से अतिक्रमण हटवाने का दावा हवाई साबित हो रहा है। प्रशासनिक अधिकारियों को जनता की पीड़ा को देखते हुए तत्काल अतिक्रमण हटवाना चाहिए ताकि उन लो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:21 AM (IST)
        

प्रशिक्षु नियुक्ति में शासन तक पहुंची लापरवाही की गूंज

गोंडा: प्रशिक्षु शिक्षकों के चयन प्रक्रिया में लापरवाही की गूंज शासन तक पहुंच गई है। अभ्यर्थियों की शिकायत पर राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद के निदेशक डॉ. सर्वेंद्र विक्रम बहादुर ¨सह देवीपाटन मंडल के चारों जिलों समेत 19 जिलों के डायट प्राचार्य व बीएसए को प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश दिया है। साथ ही कहा है कि अगर पर्याप्त अभ्यर्थी न मिल पाने के कारण काउंसि¨लग ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:17 AM (IST)
        
(News from Gonda, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें