गोंडा

  • मांगों को लेकर इंजीनियरों ने भरी हुंकार

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 11:50 PM (IST)

    गोंडा: वेतनमान बढ़ाने की मांग को लेकर उत्तर प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ के पदाधिकारियों का दो दिवसीय धरना शुक्रवार को कलेक्ट्रेट परिसर में संपन्न हो गया। जनपद सचिव इं. राकेश कुमार की अगुवाई में पदाधिकारियों ने कहा कि वेतन में वृद्धि न होने से अभियंताओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कई बार मांग के बावजूद वेतनमान में इजाफा नही हुआ है। उन्होंने वेतनमान में वृद्धि, आवास, शिक्षा, वाहन भत... और पढ़ें »

  • चार ब्लॉकों में प्रमुख का चुनाव आज, तैयारियां पूरी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 11:49 PM (IST)

    गोंडा: रविवार को होने वाले ब्लॉक प्रमुख पद मतदान के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। तरबगंज समेत चार ब्लॉकों में पूर्वाह्न 11 बजे से तीन बजे मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। प्रेक्षक ने ब्लॉकों का दौराकर तैयारियों का जायजा लिया। सहायक निर्वाचन अधिकारी पंचायत राजेश कुमार ने बताया कि तरबगंज, मनकापुर, छपिया व नवाबगंज में ब्लॉक में मतदान कराया जाएगा। मतदान की निगरानी के लिए कक्ष के अंदर व बाह... और पढ़ें »

  • श्रावस्ती में होगी बाल मृत्यु के कारणों की पड़ताल

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 11:48 PM (IST)

    गोंडा: बाल मृत्यु के कारणों की पड़ताल को लेकर स्वास्थ्य विभाग संजीदा हो गया है। विभाग ने देवीपाटन मंडल के श्रावस्ती जिले में पायलट प्रोजेक्ट के तहत जांच करने का निर्णय लिया है। शून्य से पांच साल तक के बच्चों की मृत्यु की सूचना आशा को देनी होगी। स्वास्थ्य विभाग की टीम बच्चों की मौत की जांच करेगी। आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश की बाल मृत्युदर 64 एवं शिशु मृत्यु दर 50 प्रति हजार जीवित जन्म है। राष्ट्रीय ... और पढ़ें »

  • मौसम का बिगड़ा मिजाज, आसमान में छाए बादल

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 11:47 PM (IST)

    गोंडा: एक बार फिर मौसम का मिजाज बिगड़ गया है, जिससे तापमान में गिरावट शुरू हो गई है। आसमान में बादल छाए रहने से ठंड बढ़ गई है। कृषि वैज्ञानिक ने तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई है। शनिवार को सुबह मौसम साफ रहा। दोपहर होते ही मौसम ने अपना रंग बदलना शुरू कर दिया। शाम होते ही ठंड बढ़ गई, जिससे तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की गई। लाल बहादुर शास्त्री कृषि विज्ञान केंद्र गोपालग्राम के कृषि ... और पढ़ें »

  • खेलकूद प्रतियोगिता में दिखाया दम

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:45 PM (IST)

    गोंडा: परिषदीय स्कूलों की खेलकूद प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने दौड़, सुलेख व अन्य प्रतियोगिताओं में दम दिखाया। मेधावियों को सम्मानित किया गया। नगर के पीएसी स्कूल में आयोजित बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारंभ नगर शिक्षा अधिकारी इंदिरा देवी ने करते हुए कहा कि खेलकूद की भावना से जीवन में अनुशासन की सीख मिलती है। इसे बढ़ावा दिया जाना चाहिए। यहां पर जूनियर वर्ग में मालवीय नगर की रेशमा को प्रथम, कंपो... और पढ़ें »

  • जिद है कन्हैया बिगड़ी बना दो..

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:44 PM (IST)

    गोंडा: श्याम मंदिर के तीन दिवसीय वार्षिकोत्सव के अंतिम दिन शुक्रवार को भजन व भक्ति गीतों की धूम रही। बाहर से आए गायकों ने अपनी प्रस्तुतियों से श्रद्धालुओं को झूमने पर मजबूर कर दिया। ट्रस्ट के प्रबंधक संजय गोयल ने बताया कि इंदौर से आईं सोना जाधव ने भजनों की प्रस्तुति दी। उन्होंने 'म्हारे मन की बात बाबा थारे से न छानी है, थाने लाज बचानी है, 'तेरे दरबार में दाता सुनाने हम भी आए हैं' ने भक्तों को भा... और पढ़ें »

  • गर्भवती माताओं के सेहत की हुई जांच

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:43 PM (IST)

    गोंडा: मातृत्व सप्ताह के तहत चयनित की गई हाई रिस्क गर्भवती माताओं के सेहत की शुक्रवार को जिले के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर जांच की गई। अधिकारियों की टीम ने स्वास्थ्य केंद्रों का जायजा लिया। साथ ही आशा व एएनएम को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। स्वास्थ्य विभाग ने 27 जनवरी से तीन फरवरी तक जिले में मातृत्व सप्ताह का आयोजन किया। जिसमें कुल 34332 माताओं के सेहत की जांच की गई। इस दौरान 1632 गर्भवत... और पढ़ें »

  • नामांकन में दिखा 'डील' का 'मैनेजमेंट'

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:42 PM (IST)

    गोंडा: ब्लॉक प्रमुख पद के चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया में ही डील का मैनेजमेंट देखने को मिला। आठ ब्लॉकों में एकल नामांकन होने से निर्विरोध निर्वाचन का रास्ता साफ हो गया, जबकि अन्य ब्लॉकों में भी चुनाव तस्वीर साफ होने के कगार पर पहुंच गई है। नामांकन के दौरान समर्थकों में कोई खास उत्साह देखने को नहीं मिला। समर्थक नामांकन से पहले ही परिणाम को लेकर आश्वस्त दिख रहे थे। नामांकन को लेकर ब्लॉक मुख्यालय... और पढ़ें »

  • दिल भी तोड़ा तो सलीके से न तोड़ा तुमने..

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:40 PM (IST)

    गोंडा: गुरुवार को नगर के यतीम खाना के पास आल इंडिया मुशायरा व कवि सम्मेलन का आयोजन मुहम्मद शाहिद उर्फ मस्तान बकाई द्वारा किया गया। जिसकी अध्यक्षता सैयद शुऐबुल अलीम बकाई व संचालन लखनऊ विश्वविद्यालय के उर्दू विभागाध्यक्ष डॉ. अब्बास रजा नैयर जलालपुरी ने किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. महताब आलम दिल्ली वाले रहे। कार्यक्रम की शुरुआत शायर मुजीब सिद्दीकी की नात से हुआ। उसके बाद मुनव्वर राना ने अपने ... और पढ़ें »

  • आठ ब्लॉकों में प्रमुख पद पर निर्विरोध निर्वाचन तय

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:39 PM (IST)

    गोंडा: ब्लॉक प्रमुख के चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गई। आठ ब्लॉकों में एकल नामांकन होने से निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है। जबकि सात ब्लॉकों में तस्वीर नाम वापसी के बाद साफ होगी। 15 ब्लॉकों में दाखिल किए गए सभी 27 उम्मीदवारों के पर्चे जांच के दौरान सही पाए गए। नाम वापसी शनिवार को पूर्वाह्न 11 बजे से होगी। शुक्रवार को ब्लॉक मुख्यालयों पर चुनाव के लिए उम्मीदवारों ने ... और पढ़ें »

  • कार्डधारकों को आधार कार्ड से कराया जाएगा ¨लक

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:39 PM (IST)

    गोंडा : आधार कार्ड से राशनकार्ड धारकों को जोड़ा जाएगा। इसके लिए आठ नगरीय क्षेत्रों का चयन कर लिया गया है। जिला पूर्ति अधिकारियों को हिदायतें दी गई है कि वह इन क्षेत्रों में मशीनों को लगवाकर लोगों के राशन कार्ड को आधार कार्ड से ¨लक कराएं। साथ ही साथ दस फरवरी तक हर हालत में कार्डों का वितरण सुनिश्चित किया जाए। कार्डों के वितरण में हो रही लेटलतीफी पर उपायुक्त खाद्य मनोज कुमार ने नाराजगी जताते हुए जिल... और पढ़ें »

  • समग्र गांव के पुरवे आठ, जोह रहे बिजली की बाट

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 12:00 AM (IST)

    गोंडा: जनपद एक ऐसा समग्र गांव, जहां के 12 पुरवे में से आठ पुरवे में आज भी लोग बिजली के दर्शन को तरस रहे हैं। यही नहीं, इन पुरवों में संपर्क मार्ग तथा पेयजल की भी समुचित व्यवस्था नहीं है। शौचालय अधूरे पड़े हैं। बालपुर रोड पर स्थित परसपुर ब्लॉक क्षेत्र के समग्र गांव सालपुर धौताल में कई बार प्रमुख सचिव समेत अन्य उच्चाधिकारियों के दौरे हुए। अधिकारियों ने कैंप लगाकर विकास कार्य कराने का दावा किया, लेकि... और पढ़ें »

  • बेफ्रिक अधिकारी, पैदल चलने में दिक्कतें ढेर सारी

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 11:56 PM (IST)

    गोंडा : जिस फुटपाथ का निर्माण लोगों के पैदल चलने के लिए कराया गया था, उस पर दुकानदारों व ठेले वालों ने कब्जा कर लिया है। बुजुर्गों, महिलाओं व विकलांगों की राह दुश्वार हो गई है। सड़क खाली होने तक वह खड़े होने को विवश हैं। इस गंभीर समस्या के निस्तारण का दावा तो अधिकारी करते हैं, लेकिन उसे अमलीजामा पहनाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं। इससे लोगों को पैदल चलने में दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा है। ... और पढ़ें »

  • बीस साल की आशा, आज भी है निराशा

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 11:53 PM (IST)

    गोंडा: फसल ¨सचाई करने के लिए बीस साल पहले बनाई गई कौड़िया माइनर में विभाग द्वारा आज तक पानी नहीं छोड़ा गया है। नतीजा यह है कि किसानों को फसल ¨सचाई में दिक्कतें झेलनी पड रही हैं। ब्लॉक रुपईडीह के हरखापुर, कौड़िया, भारतपुरवा, बेलवाबाजार, बरी, उसरैना, पिपरी, गुदगुदियापुर, कल्यानपुर, रुकमंगदपुर आदि गांवों के किसानों को फसल ¨सचाई के लिए ¨सचाई विभाग द्वारा 20 साल पहले सरयू नहर खंड की शाखा चार से कौड़िया म... और पढ़ें »

  • तैयारियां पूरी, ब्लॉक प्रमुख पद के लिए नामांकन आज

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 11:52 PM (IST)

    गोंडा: ब्लॉक प्रमुख पद के चुनाव को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। नामांकन शुक्रवार को पूर्वाह्न 11 बजे से शुरू होगा। यह जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार उपाध्याय ने बताया मुजेहना ब्लॉक को छोड़कर अन्य 15 क्षेत्र पंचायतों में चुनाव के लिए नामांकन होगा। नामांकन के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए संबंधित थाने के एसओ को पर्याप्त सुरक्षाबलों को तैनात करने के निर्देश दिए गए हैं। न... और पढ़ें »

  • कृषि विभाग के योजनाओं की होगी जांच

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 11:51 PM (IST)

    गोंडा: कृषि विभाग द्वारा संचालित योजनाओं की जांच के आदेश दिए गए हैं। स्थलीय जांच के लिए शासन ने देवीपाटन समेत अन्य मंडलों में टाक्स फोर्स अधिकारी नामित कए हैं। ये अधिकारी 6 फरवरी से संबंधित जिलों में योजनाओं की पड़ताल शुरू करेंगे। किसानों को खाद, बीज के साथ ही अन्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए कृषि विभाग कई योजनाएं संचालित कर रहा है। विभिन्न योजनाओं व कृषि उत्पादन कार्यक्रमों की प्रगति का जायजा लेन... और पढ़ें »

  • यहां तो जिला अस्पताल की व्यवस्था ही बीमार, कैसे हो उपचार

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 11:50 PM (IST)

    गोंडा: वक्त, सुबह साढ़े आठ बजे, कर्नलगंज के राम प्रसाद के बेटे के सीने में तेज दर्द था। वह हृदय रोग के डॉक्टर को दिखाना चाह रहे थे। जब वहां पहुंचे तो सन्नाटा पसरा हुआ था। हृदय रोग विभाग के गेट पर ही ताला लगा हुआ था। न तो डॉक्टर मिले, न ही कोई स्टॉफ। यही हाल, सीटी स्कैन की जांच कराने आए बच्चा लाल का भी रहा। वह बलरामपुर से 24 किलोमीटर दूर गौरा से बुधवार को निकले हैं। रात भर बलरामपुर रुकने के बाद वह... और पढ़ें »

  • कुक्कुट पालन को अपनाइए, करेंगे आपकी मदद

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 11:48 PM (IST)

    गोंडा: कुक्कुट पालन करने के लिए स्वरोजगारी आगे आएं, इस क्षेत्र में आने वाली हर समस्या का समाधान कराया जाएगा। यह अश्वासन गुरुवार को विकास भवन सभागार में आयोजित बैठक में अपर निदेशक पशुपालन देवीपाटन मंडल डा. अनूप श्रीवास्तव ने स्वरोजगारियों को दी। उन्होंने कहा कि पशुपालन विभाग पोल्ट्री फार्म स्थापना के लिए मदद उपलब्ध करा रहा है। जिसमें 10 हजार व 30 हजार लेयर्स फार्म शामिल है। इच्छुक व्यक्ति मुख्य पशु... और पढ़ें »

  • किसानों को नही मिल रहा फसलों का उचित मूल्य

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 12:13 AM (IST)

    गोंडा: ग्राम स्वराज मंच के तत्वावधान में बुधवार को शहर के रामलीला मैदान में किसान सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें समस्याओं पर चर्चा की गई। कार्यक्रम का शुभारंभ महामंत्री माधवेंद्र ¨सह ने दीप प्रज्जवलन कर किया। उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा किसानों को अपनी फसल का उचित मूल्य नहीं मिल पा रहा है। किसानों द्वारा पैदा किया गया आलू दस रुपये व चिप्स 200 रुपये किलो बिक रहा है। गन्ना मूल्य ... और पढ़ें »

  • घोषणा पत्र का वादा पूरा नहीं कर पाई सपा

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 12:12 AM (IST)

    गोंडा: स्थानीय तुलसी स्मारक इंटर कॉलेज के परिसर में बुधवार को बसपा कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री व जोनल कोआर्डिनेटर लालजी वर्मा ने बसपा सुप्रीमो मायावती को पांचवीं बार प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने की अपील की। कहा कि सरकार बनाने से पूर्व सपा ने वर्ष 2012 के चुनाव में जो घोषणा पत्र जारी किया था, वह हवा-हवाई साबित हुआ। किसानों को न मुफ्त ¨सचाई की सुविधा मिली और न ही ... और पढ़ें »

(News from Gonda, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें