Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोंडा

जेसीबी से मकान ढहाने पर विवाद

गोंडा : मंगलवार को जेसीबी से एक मकान का आधा हिस्सा गिरा दिया गया, जिसे लेकर काफी हो-हल्ला हुआ। इस मामले में एक पूर्व विधायक का नाम आ रहा है। मामला नगर कोतवाली क्षेत्र के सिविल लाइन का है। यहां पर मंगलवार की शाम को एक मकान को जेसीबी से ढहाया जाने लगा। इस पर वहां रहने वाली महिला ने विरोध किया। इसके बाद नगर मजिस्ट्रेट चतुर्भुजी गुप्त, उपजिलाधिकारी सदर लव कुमार व क्षेत्राधिकारी सदर मान सिंह गौर मौके ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 11:29 PM (IST)
        

कबड्डी में सेमरा दम्मन को मिली जीत

semra damman won the comptetion

गोंडा: नगर क्षेत्र के परिषदीय विद्यालयों की खेलकूद प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने दमखम दिखाया। प्राथमिक विद्यालय स्तर पर हुई कबड्डी में सेमरा दम्मन प्राथमिक विद्यालय ने बाजी मारी। यहां पर अव्वल आये खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। मंगलवार को नगर क्षेत्र के परिषदीय विद्यालयों की बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता पूर्व माध्यमिक विद्यालय पीएसी लाइन में हुई। जिसका शुभारंभ करते हुए नगर शिक्षा अधिकारी डॉ. सुशीला चौ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 11:28 PM (IST)
        

केंद्रीय दल की आहट, अस्पतालों की बदलें सूरत

change the position of hospital

गोंडा: नवंबर माह में स्वास्थ्य योजनाओं की पड़ताल के लिए श्रावस्ती आ रही भारत सरकार के दल के भ्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है। इस दल के आगमन को देखते हुए जिले में भी सभी अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने का निर्देश देते हुए सतर्क रहने का आदेश दिया गया है। साथ ही सभी आवश्यक प्रबंध व स्वास्थ्य सेवाओं को पूरा कराकर दो नवंबर तक जानकारी देने को कहा गया है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 11:27 PM (IST)
        

84.50 लाख खर्च, फिर भी नालियां 'पानी-पानी'

84.5 LAKHS SPEND BUT NOT SHOW THE WORK

गोंडा: गांवों में स्वच्छता को बढ़ावा देने के साथ ही जलनिकासी के लिए चलाई गई भूमिगत नाली निर्माण योजना मनमानी की भेंट चढ़ गई। हालात ये हैं कि 26 गांवों में 84.50 लाख रुपये से बनवाई गई नालियां बदहाली का शिकार हो गई। कटराबाजार ब्लाक की ग्राम पंचायत वीरपुर कटरा व झंझरी ब्लाक के इमिलिया मिश्र गांव में टूटी नालियां, नालियों के ऊपर से बहता पानी, मेनहोल में भरा कचड़ा, मानकों की अनदेखी का नमूना देखते ही शास... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:59 PM (IST)
        

बिना कार्य कराए ही हड़प लिए 4.75 लाख

गोंडा: नवाबगंज गिर्द के प्रधान सरकारी धन के गबन में फंस गये हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक की जांच में बिना कार्य कराये ही 4.75 लाख रुपये निकालने का खुलासा होने पर डीएम ने ग्राम प्रधान को कारण बताओ नोटिस जारी करके जवाब तलब किया है। मामला नवाबगंज ब्लाक की ग्राम पंचायत नवाबगंज गिर्द का है। यहां के निवासी एक व्यक्ति ने दो माह पूर्व गांव में कराये गये विकास कार्यो में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए मामले की श... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:57 PM (IST)
        

सांसद ने बालू खनन पर उठाई थी आवाज

गोंडा : कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने रेलमंत्री, पर्यावरण एवं वन मंत्री व जल संसाधन मंत्री को पत्र भेजकर गोंडा में हो रहे अवैध बालू खनन के मामले में कार्रवाई करने के लिए आवाज उठाई थी। उन्होंने एक राज्यमंत्री को भी घेरा था। इस संदर्भ में उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा केंद्रीय मंत्रियों और उत्तर प्रदेश सरकार के अधिकारियों को भी पत्र भेजकर जानकारी दी थी। कैसरगंज सांसद ने भेजे गए पत्र मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:54 PM (IST)
        

जुलूस मार्गो चाकचौबंद हों व्यवस्थाएं : डीएम

BETTER MANAGEMENT ON JULES ROAD

गोंडा : आगामी मुहर्रम को दृष्टिगत रखते हुए सभी तैयारिया तत्काल पूरी कर ली जाएं। इसके लिए विद्युत, मनोरंजन, लोकनिर्माण विभाग एवं पुलिस विभाग के अधिकारी आपस में सामंजस्य बनाकर रूटों का निरीक्षण करके सभी व्यवस्थाओं को शीघ्र दुरुस्त कर लें। यह निर्देश कलेक्ट्रेट सभागार में मुहर्रम की तैयारियों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी अजय कुमार उपाध्याय ने विद्युत, मनोरंजन एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को दिया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:53 PM (IST)
        

सिस्टम के आगे फुस्स ही रहा 'खनन बम'

DONT ACTION ON KHANAN

गोंडा : केस- एक तारीख : 12 जुलाई 13। खनन को लेकर नवाबगंज थाने में खनन निरीक्षक की तरफ से मुकदमा दर्ज कराया गया। इस मामले में एक माननीय के कुछ नजदीकी भी शामिल थे। इस मामले में बाद विवेचक ने फाइनल रिपोर्ट लगा दी गई। इसी मामले के बाद के बाद हरवंशपुर के ग्रामीण लामबंद हो गए थे। खनन के विरोध में उन्होंने लाठी-डंडे लेकर मोर्चा संभाल लिया था। इस मामले में कई लोगों के चोटें भी आई थीं। इसमें नौ ग्रामीण... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:49 PM (IST)
        

अवैध बालू खनन मामले में राज्यमंत्री को नोटिस

लखनऊ : उच्च न्यायालय की लखनऊ खंडपीठ ने गोंडा जिले में अवैध खनन के मामले में सख्त रुख अपनाया है। पीठ ने राज्यमंत्री विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह सहित अन्य विपक्षी पक्षकार को नोटिस जारी करते हुए चार सप्ताह में पक्ष प्रस्तुत करने को कहा है। साथ ही गोंडा के जिलाधिकारी को भी निर्देश दिए हैं कि जांचकर अपनी रिपोर्ट अदालत में पेश करें। अगली सुनवाई चार सप्ताह बाद होगी। यह आदेश न्यायमूर्ति वीके शुक्ला ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:49 PM (IST)
        

देवीपाटन मंडल में 440 बस्ते जमा

गोंडा: लेखपाल संघ के प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर देवीपाटन मंडल में चार सौ चालीस राजस्व गांव के बस्ते लेखपालों ने जमा कर दिये हैं। इससे चार हजार प्रमाणपत्र अधर में फंस गये हैं। इससे सैकड़ों छात्र-छात्राओं को आय, जाति व निवास प्रमाण पत्र नहीं मिल पा रहे हैं। सोमवार को आंदोलन की समीक्षा बैठक संघ भवन में की गई, जिसमें खंड मंत्री देवीपाटन मंडल दयाशंकर श्रीवास्तव ने बताया कि गोंडा में 114, बहराइच में 11... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:49 PM (IST)
        

गले नहीं उतर रही पुलिस की कहानी

dont dogeast story of police

गोंडा : राज्यमंत्री के रिश्तेदार व ईट भट्ठा व्यापारी ओम प्रकाश सिंह के हमलावरों को भले ही पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल पहुंचा दिया हो लेकिन कारण को लेकर अभी भी उलझन बरकरार है। पंचायत चुनाव के चार वर्ष बाद बदला लेने और ब्लाक प्रमुखी की चाहत ही क्या असली वजह थी, इसे लेकर तमाम सवाल लोगों के मन में उमड़ घुमड़ रहे हैं। दिलचस्प बात यह है कि इतनी बड़ी घटना के खुलासे के बाद पुलिस ने खुलासा भी गुपचुप अंदाज में ही... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:22 PM (IST)
        

42 जिलों के काउंसिलिंग डाटा में खामी

गोंडा: अब जब तीन नवंबर से होने वाली प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती की तीसरी काउंसिलिंग की तैयारी चल रही है, ऐसे में डायट प्रशासन की लापरवाही एक बार फिर सामने आई है। दो चरणों की काउंसिलिंग से संबंधित मांगे गए 42 जिलों के डाटा को एनआइसी ने लेने से मना कर दिया। जिसके बाद अब राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद के निदेशक ने इन जिलों के डायट प्राचार्य व बीएसए को पत्र लिखकर सही डाटा भरकर खामियों को संशोधि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:21 PM (IST)
        

चुनावी रंजिश में ही हुआ ओपी का कत्ल

गोंडा : ईट भट्टा व्यापारी ओम प्रकाश सिंह की हत्या का रविवार को पुलिस ने खुलासा करते हुए छह लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। हत्या का कारण पंचायत चुनाव के दौरान हुई रंजिश को ही माना जा रहा है। वजीरगंज थाना क्षेत्र के मधवापुर टिकरी गांव निवासी व ईट भट्टा व्यापारी ओम प्रकाश सिंह की शनिवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे बाइक सवार बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर उनकी हत्या कर दी थी। मृतक के पुत्र राहु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:20 PM (IST)
        

डीएम का दुखड़ा सुन कमिश्नर भी हैरान

commisner listen the dm problems

गोंडा: '' रेहरा बाजार, तुलसीपुर, पचपेड़वा, सादुल्लानगर एवं बलरामपुर शहर में विद्युत तार बेहद ढीले एवं जीर्ण-शीर्ण हैं। इनको ठीक कराने के लिए अधिशासी अभियंता विद्युत को जब मैं फोन करता हूं तो वे फोन तक रिसीव नहीं करते हैं। उनका कोई भी एसडीओ तहसील मुख्यालय पर नहीं रह रहा है, न ही संपर्क में रहते हैं।'' जी हां, यह पीड़ा बलरामपुर के डीएम मुकेश चंद्रा ने खुद देवीपाटन मंडल के कमिश्नर रवि प्रकाश अरोड़ा को क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:18 PM (IST)
        

दुधमुंहे को उठा ले गया भेड़िया

wolf pick up the child

गोंडा: शनिवार की रात मंगलपुरवा गांव में आया भेड़िया छह माह के दुधमुंहे बच्चे को उठा ले गया। मां के शोर मचाने पर दौड़े ग्रामीणों ने भेड़िया का पीछा किया, लेकिन वह भाग खड़ा हुआ। रविवार की सुबह खेत में मांस के लोथड़े मिले। इसे देख ग्रामीणों में अनहोनी की आशंका प्रबल हो गई। उधर बच्चे की मां का रो-रोकर हाल बेहाल है। घटना स्थानीय थाना क्षेत्र के मंगलपुरवा गांव की है। गांव निवासिनी गुडाना अपने छह माह के दुधम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:17 PM (IST)
        

चौबीस घंटे बिजली देने की कार्य योजना बनाएं: एमडी

planning of 24 hour electrci supplied

गोंडा: रविवार को कैंप कार्यालय में पॉवर कॉर्पोरेशन के एमडी एपी मिश्र ने मंडल के बिजली के कार्यो की समीक्षा की। अधूरे उपकेंद्रों की स्थिति पर कार्यदायी संस्था को कड़ी फटकार लगाई। मुख्य अभियंता को दो दिन के भीतर चौबीस घंटे बिजली देने की कार्य योजना मुहैया कराने का आदेश दिया। वर्ष 2016-17 तक मंडल मुख्यालय को बाइस घंटे, जिला को बीस तथा तहसील को 16-18 घंटे बिजली मुहैया करायी जानी है। इसके लिए सभी जिलो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:15 PM (IST)
        

सतर्कता को लेकर निकाली रैली

railly taken out

गोंडा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर रेलवे भ्रष्टाचार पर रोक लगाने के लिए 27 अक्टूबर से सतर्कता जागरूकता अभियान चलाने जा रहा है जो पहली नवंबर तक चलेगा। इस दौरान पूर्वोत्तर रेलवे सभी स्टेशनों पर सतर्कता संगठन के पदाधिकारी पहुंचेगे। इसी को लेकर शनिवार को गोंडा जंक्शन पर रैली निकाल कर यात्रियों को जागरूक करने का प्रयास करने की पहल की गई। पीएम मोदी का फरमान है कि भ्रष्टाचार रोकने के लिए बन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:20 AM (IST)
        

राज्यमंत्री के रिश्तेदार की गोली मारकर हत्या

state minister relative killed

गोंडा: शनिवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे बाइक सवार चार बदमाशों ने ईट भट्ठा व्यापारी की गोली मारकर हत्या कर दी। हमलावरों ने वारदात को वजीरगंज थाना क्षेत्र के ऊंचघाट जंगल स्थित भट्ठे पर अंजाम दिया। इसके बाद वे मनकापुर की तरफ भाग निकले। बताया जाता है कि भट्ठा मालिक बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री योगेश प्रताप सिंह के रिश्तेदार थे। इस घटना के बाद हरकत में आई पुलिस ने कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:19 AM (IST)
        

गोलियों की तड़तड़ाहट, दहशत और मात

firing

गोंडा : शनिवार की सुबह का वक्त था। हर कोई अपनी दिनचर्या में लगा हुआ था। घरों में भइया दूज की तैयारियां चल रही थी। तभी एकाएक गोलियों की तड़तड़ाहट से टिकरी जंगल गूंज उठा। देखते ही देखते पूरे क्षेत्र में भट्ठा मालिक ओम प्रकाश सिंह की हत्या की खबर फैल गई। हर ओर दहशत का माहौल, सहमे ग्रामीणों के चेहरे,अचानक हुई इस वारदात से हर कोई स्तब्ध था। जो जहां था, वहीं से वह घटनास्थल की ओर निकल पड़ा। फिल्मी स्टाइल मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:15 AM (IST)
        

..सलामत रहे मेरे भइया की जिंदगानी

news

गोंडा: रीना सुबह दस बजे से ही जेल के गेट पर खड़ी थी। वह अपने भाई से मिलने आई थी, उसका भाई जेल में बंद था। जब वह भाई से मिलकर बाहर निकली तो उसके चेहरे पर संतोष का भाव दिखा। साथ ही भाई की उन्नति, कल्याण व लंबी आयु की दुआएं थी। शनिवार को शहर हो या गांव, हर ओर भाइयों की सलामती की दुआओं के साथ बहनों ने पूजन किया। इसके बाद भाई को तिलक लगाकर मिठाइयां खिलाई। दीपावली के बाद होने वाले भइया दूज पर्व को लेकर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:09 AM (IST)
        
(News from Gonda, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें