Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 01,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोंडा

सहारनपुर में हस्तक्षेप करें केंद्र सरकार

Gonda news

गोंडा: सूबे की कानून व्यवस्था पर चिंता जताते हुए भारतीय जनता पार्टी ने केंद्र सरकार से सहारनपुर के हालात सुधारने में हस्तक्षेप करने की मांग की है। रविवार को सिविल लाइंस में भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक भाजपा नेता अरुण कुमार शुक्ला के आवास पर हुई। जिसे संबोधित करते हुए क्षेत्रीय उपाध्यक्ष रमाकांत तिवारी ने कहा कि एक तरफ जहां नरेंद्र मोदी गुड गर्वनेंस एवं विकास का ताना बाना बुन रहे हैं, वहीं वर उप्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:12 AM (IST)
        

बिटिया को नहीं मिल सका न्याय

Gonda news

गोंडा : पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने पेड़ के नीचे बिटिया इंसाफ के लिए 60 किमी दूर से आई थी। दबंगों ने उसकी इतनी पिटाई की थी कि वह बैठ भी नहीं पा रही थी। शायद उसकी कमर की हड्डी में गंभीर चोटें थीं। वह तड़पती रही मगर उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। मामला खोड़ारे थाना क्षेत्र के तुर्काडीहा गांव का है। यहां चंद्रप्रताप व उसकी पत्‍‌नी खेत से चारा लाने गए थे। घर में सुमन (15) व उसकी बहन सीमा थी। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:11 AM (IST)
        

आधा दर्जन स्परों पर कटान शुरू

गोंडा: नदियों का जलस्तर घटने के साथ ही मुश्किलें बढ़ती जा रही है। एल्गिन- चरसड़ी तटबंध के रेड जोन एरिया में बनाए गए आधा दर्जन स्पर पर कटान शुरू हो गया है। इसका करीब 25-25 मीटर स्पर नदी में समा गया। वहीं बांध को बचाने के लिए किनारे-किनारे बनाए गए बंबोक्रेट व नायलान क्रेट घाघरा के तेज बहाव में बह गए। हालांकि अधिकारी स्थिति पर नजर रखने की बात कह रहे हैं। सरयू नदी रविवार को खतरे के निशान से सात सेमी. ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:10 AM (IST)
        

तेजाब फेंकने की दी धमकी

जाका, गोंडा : नगर कोतवाली क्षेत्र के सिविल लाइन मोहल्ला निवासिनी महिला ने डीआइजी से शिकायत की है कि वह किराए के मकान में रहकर अपने बच्चों को पढ़ा रही है। उसके पति के साथ एक व्यक्ति का घर पर आना जाना हो गया। आरोप लगाया कि उक्त व्यक्ति उसे गलत तरीके से देखने लगा। उसने उसे अपने घर आने से मना कर दिया। अब वह धमकी दे रहा है कि यदि तुम मुझसे संबंध नहीं रखोगी तो तुम्हारे ऊपर तेजाब फेंक दूंगा। पुलिस उपमहान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:07 AM (IST)
        

दो घरों से लाखों की चोरी

गोंडा : बीती रात चोरों ने दो घरों में घुसकर हजारों रुपए की नकदी व लाखों रुपए के जेवरात पर हाथ साफ कर दिया। पीड़ितों ने थाने पर अज्ञात चोरों के खिलाफ तहरीर दी है। इटियाथोक थाना क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इटियाथोक पर तैनात एएनएम जावित्री शुक्ल के घर चोर छत के रास्ते घर में घुस आए। घर में रखा 60 हजार रुपए नकदी, सरकारी मोबाइल, सोने की अंगूठी, पायल व अन्य जेवरात चोर उठा ले गए। पीड़िता ने बता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:07 AM (IST)
        

एमडी ने किया बिजली सुधार अभियान की समीक्षा

md took class of electric employee class

गोंडा: मध्यांचल पावर कारपोरेशन के एमडी एपी मिश्र ने शनिवार को टाउन हाल में लगे मेगा कैंप का निरीक्षण किया और बिजली सुधार की समीक्षा की। बलरामपुर में कम कनेक्शन होने पर नाराजगी जताई। कनेक्शन का पैसा भेजने पर जोर दिया। श्रावस्ती की प्रगति पर संतोष जताया। एमडी मिश्र ने टाउन हाल में पहुंचकर स्टाल पर मीटर की फीडिंग की जानकारी चाही तो बाबू बगल देखने लगे। यहां पर नये कनेक्शन लेने वालों से समस्याएं पूछी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 12:57 AM (IST)
        

नदियां ठहरीं, परेशानियां नहीं

river flood

गोंडा: सरयू व घाघरा की रफ्तार शनिवार को भी थमी रही। दोनों नदियों का जलस्तर उतार-चढ़ाव के दौर से गुजर रहा है। एल्गिन ब्रिज पर घाघरा नदी खतरे के निशान से जहां 37 सेमी ऊपर है, वहीं अयोध्या में सरयू नदी खतरे के निशान से एक सेमी नीचे। फिलहाल, जलजमाव होने से बच्चों के साथ ही मवेशियों में बीमारियों की संभावना बढ़ गई है। सरयू व घाघरा दोनों नदियों के जलस्तर में पिछले 24 घंटे के दौरान कोई खास बदलाव देखने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 12:52 AM (IST)
        

जेल में रोजा इफ्तार, स्कूलों में खुशियों की भरमार

roza iftar

गोंडा: रमजान माह में अब ईद की तैयारियां शुरू हो गयी है। स्कूलों में ईद को लकर कार्यक्रम हो रहे हैं, तो रोजा इफ्तार का दौर भी तेज हो गया है। वहीं पर शनिवार को मगरिब की अजान सुनने के बाद रोजेदारों ने खजूर खाकर 27 वां रोजा खोला। शनिवार को 27वें रोजे की शुरुआत सुबह सहरी के साथ की गयी। दिन भर भूखे प्यासे रहकर रोजेदारों ने मुल्क में अमन चैन व सभी की खुशहाली के लिए अल्लाह की इबादत की। शाम को मगरिब की अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 12:51 AM (IST)
        

मुरादाबाद कांड को लेकर बिफरे भाजपाई

bjp on protes over kant issue

गोंडा: मुरादाबाद जिले के कांठ में हुए मामले को लेकर शनिवार को भारतीय जनता पार्टी ने कलेक्ट्रेट में धरना दिया। जिसमें मुरादाबाद कांड में निर्दोष राजनीतिक कार्यकर्ताओं को मुकदमों से राहत दिलाने व दोषी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गयी। मांगों से संबंधित राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन अधिकारियों को सौंपा गया। कलेक्ट्रेट परिसर में शनिवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 12:48 AM (IST)
        

सीएसओ की टीम ने ली संरक्षा की टोह

saw true of safety

गोंडा : शुक्रवार को मुख्य संरक्षा अधिकारी गोरखपुर की टीम ने सुबह गोंडा जंक्शन की संरक्षा की टोह ली और संरक्षा से जुड़े मेडिकल सहायता यान व एआरटी यान ाक निरीक्षण किया। सहायता दल के लोगों से जानकारी ली। सीएसओ एनके अम्बिकेश की टीम के साथ मुख्य अभियंता प्रदीप कुमार सिंह, मुख्य अभियंता इलेक्ट्रिक, एडीआरएम एमके अग्रवाल, सीपीटीएम आरके राव की टीम साढ़े नौ बजे गोंडा जंक्शन पहुंची। स्टेशन व प्लेटफार्म, सि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 11:39 PM (IST)
        

समस्याओं को लेकर उपवास रखेंगे कर्मचारी

protest of employee

गोंडा: सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियंस एवं ऑल इंडिया ट्रेड यूनियन कांग्रेस के संयुक्त तत्वावधान में विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों की बैठक शुक्रवार को गांधीपार्क में हुई, जिसमें कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर दो अक्टूबर को एक दिवसीय उपवास रखने का निर्णय लिया गया। बैठक की अध्यक्षता कामरेड सत्यनरायन तिवारी व संचालन दिलीप शुक्ला ने किया। बैठक को संबोधित करते हुए आंगनबाड़ी कर्मचारी य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 11:37 PM (IST)
        

घरों में नई प्लानिंग 'टमाटर कम-कम'

tomatos out from vegetables market

गोंडा: सब्जियों के रवैये ने घरों का माहौल ही चेंज कर दिया है। जिन घरों में एक किलो टमाटर की खपत प्रतिदिन थी, उनमें अब ढाई सौ ग्राम में काम चलाया जा रहा है। सलाद से टमाटर को तो बाय ही बोल दिया गया है। यही वजह है कि अब घरों के मुखिया भी महिलाओं को नसीहत देने लगे हैं कि 'टमाटर कम'। आइए आपको ले चलते हैं, मालवीय नगर में रहने वाले एक परिवार में, पेशे से शिक्षिका अनीता के घर की रसोई का मिजाज आजकल बदला ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 11:36 PM (IST)
        

एक हजार बीघे भूमि लगी फसलों पर मंडराया खतरा

crops deep into the water

गोंडा: सरयू व घाघरा के जलस्तर में गिरावट का सिलसिला शुक्रवार की दोपहर बाद थम गया। दोनों नदियों का जलस्तर स्थिर है। एल्गिन ब्रिज पर घाघरा नदी खतरे के निशान से 39 सेमी ऊपर, जबकि अयोध्या में सरयू नदी खतरे के निशान से महज दो सेमी नीचे है। जलस्तर स्थिर होने से माझा इलाके में लगी करीब एक हजार बीघा गन्ने की फसलों को खतरा पैदा हो गया है। वहीं, लोग बाढ़ को लेकर परेशान हैं। जिले की कर्नलगंज व तरबगंज तहसील... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 11:34 PM (IST)
        

ट्रकों की भिड़ंत, रोड जाम

traffic jam

गोंडा : शुक्रवार की दोपहर दो ट्रकों की आमने-सामने भिड़ंत हो गई जिसमें दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इससे गोंडा-बहराइच मार्ग पर जाम लग गया। पुलिस के प्रयास से जाम हटवाया जा सका। देहात कोतवाली क्षेत्र के गोंडा-बहराइच मार्ग पर नरौरा अर्जुन गांव के पास दो ट्रकों की आमने-सामने भिड़ंत हो गई। जिसमें दोनों ट्रकों के चालक घायल हो गये। ग्रामीणों ने इलाज के लिए भर्ती कराया। यह चालक बिहार में माल उतारकर मेर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 11:28 PM (IST)
        

आखिरी जुमे पर अदा की अलविदा की नमाज

religion news

गोंडा : रमजान माह के अंतिम शुक्रवार को मगरिब का अजान सुनकर रोजेदारों ने खजूर व पानी से 26वां रोजा खोला। उसके बाद रोजेदारों ने मस्जिदों व घरों पर मगरिब की नमाज पढ़ी। शुक्रवार की शाम को एक मीनारा मस्जिद में रोजा इफ्तार पार्टी का आयोजन डॉ. मकतूब आलम ने किया। मौलाना मो. नसीम ने बताया कि माहे रमजान का यह आखिरी अशरा चल रहा है। रमजान का आखिरी जुमा है जो हमसे रुकसत हो रहा है। अल्लाह ने रोजा हमारे ऊपर फर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 11:28 PM (IST)
        

अलविदा की नमाज आज, तैयारियां पूरी

alvida namaj today, prepardness full

गोंडा: शुक्रवार को होने वाली अलविदा की नमाज को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गयी है। दोपहर एक बजे से दो बजे के बीच मस्जिदों में नमाज होनी है। इसके लिए मस्जिदों में साफ-सफाई का प्रबंध किए गए हैं। वैसे गुरुवार को 25वें रोजे पर कई जगह इफ्तार का आयोजन किया गया। रमजान माह के अंतिम शुक्रवार को अलविदा की नमाज अता की जाती है। इसके लिए शहर के मीनाईया, फुरकानिया, रेलवे मस्जिद बड़गांव, रहमानियां मस्जिद, मस्जिद ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 12:08 AM (IST)
        

एंटी फ्राड टीम ने धरे दो डिलीवरी मैन

anti fraud team held two delievery men

गोंडा : रेल में अनधिकृत तरीके से लोगों को खाना परोसने का खेल बुधवार की देर रात खुल गया। गोरखपुर की एंटी फ्राड टीम ने एक नंबर पर फोन कर खाने की डिलीवरी मंगवाई। इस दौरान खाने की डिलीवरी लेकर पहुंचे दो लोगों को धर लिया गया। दरअसल, यह सारा खेल कुछ स्थानीय होटलों की मिलीभगत से धड़ल्ले से चल रहा था। ट्रेनों में खानपान के लिए रजिस्टर्ड वेंडर हैं। इनके लिए सुरक्षा व गुणवत्ता के मानक तय हैं। इस पूरी व्यवस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 12:04 AM (IST)
        

बाढ़ पीड़ितों के हाल पर कमिश्नर नाराज

commissioner express disatisfaction over pitiable condition of flood victim

गोंडा: बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लेने निकले देवीपाटन मंडल के आयुक्त रवि प्रकाश अरोड़ा बाढ़ की तैयारियों का हाल देख दंग रह गए। बाढ़ पीड़ितों ने राशन व मिट्टी तेल न मिलने की शिकायत की, जिस पर आयुक्त ने डीएसओ को जांच करके रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है। आयुक्त ने इसके साथ ही स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति पर भी नाराजगी जताते हुए हर दिन गांवों में डाक्टरों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 12:04 AM (IST)
        

शिक्षक संघ के धरने में प्रमोशन की गूंज

teachers on protest over promotion

गोंडा: शिक्षकों की समस्याओं को लेकर गुरुवार को उप्र प्राथमिक शिक्षक संघ ने विकास भवन में धरना प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने शिक्षकों की समस्याओं का समाधान होने तक लड़ाई लड़ने की बात कही। गुरुवार को विकास भवन स्थित बीएसए कार्यालय पर उप्र प्राथमिक शिक्षक संघ ने धरना दिया। धरने को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष अशोक सिंह व जिलामंत्री विनय तिवारी ने कहा कि जिले में अभी तक शिक्षकों की पदोन्नति के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 12:03 AM (IST)
        

डीजल शेड में आत्मदाह का प्रयास

जौनपुर : वीर बहादुर सिंह पूर्वाचल विश्वविद्यालय के कालेजों की लापरवाही से परीक्षा परिणाम पूरी तरह से रुक गया है। अभी कई कालेजों ने प्रयोगात्मक का अंक विश्वविद्यालय को नहीं भेजा है। जिससे बीएससी व बीएससी एजी अंतिम वर्ष छोड़ अन्य प्रयोगात्मक विषय की परीक्षा का रिजल्ट नहीं निकल सका है। इसके लिए विश्वविद्यालय कालेजों पर कोई दबाव नहीं बना रहा है। जिससे लाखों छात्रों का भविष्य खतरे में है। विश्वविद्याल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 12:02 AM (IST)
        
(News from Gonda, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें