Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 27,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गोंडा

सफाई की रेल में कर्मचारियों का टोटा

गोंडा: प्रधानमंत्री के सफाई अभियान की रेल गोंडा जंक्शन पर फेल हो रही है। कारण यहां पर सफाईकर्मियों के आधे पद खाली चल रहे हैं। 108 की जगह सिर्फ 56 कर्मियों की तैनाती है, जिसमें से मात्र 41 कर्मी ही काम करने के लायक है। ऐसे में सफाई अभियान का मकसद बेमानी साबित होता जा रहा है। भारत सरकार के संस्थानों में सफाई की रेल चली लेकिन रेल विभाग में सफाई कर्मियों की कमी एक बड़ी समस्या बन गई है। कारण एक दशक से ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:36 PM (IST)
        

सासद की गोद में उम्मीदों की किलकारियां

civic news

गोंडा : चेहरे पर उम्मीदों की रौनक और बुढ़ापे में बदहाली का दर्द लिये 60 वर्षीय शिव प्रताप सिंह कहते हैं कि भइया कब जवानी आई और चली गई, गरीबी केचलते अहसास ही नहीं हुआ। विकास क्या होता ये हमने सुना जरूर है, लेकिन अपने गाव में देखने को तरस रहा हूं। अब जब गाव को सासद ने गोद लिया है तो उम्मीदें बंध गई हैं। सड़क, बिजली, पानी, बैंक, आवास की समस्यायें तो छोटी हैं, सबसे बड़ी समस्या यहा की बाढ़ व टेढ़ी नदी पर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:19 PM (IST)
        

शहर को स्वच्छ बनाने को चलाया अभियान

cleaning campaign

गोंडा: पतंजलि योग समिति एवं भारत स्वाभिमान की गोंडा इकाई ने रविवार को स्वच्छ भारत अभियान के तहत शहर में सफाई अभियान चलाया। जिसमें लोगों को स्वच्छता की सीख दी गई। स्वच्छता अभियान के द्वितीय चरण में रविवार को पतंजलि योग समिति के संरक्षक राजू सिंह की अगुवाई में पदाधिकारियों ने जिला महिला अस्पताल के गेट से स्वच्छता अभियान की शुरुआत की गई। जिसमें महिला अस्पताल से लेकर बस स्टेशन होते हुए इलाहाबाद बैंक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:18 PM (IST)
        

'शिक्षकों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं'

protest

गोंडा: एससीएसटी बेसिक टीचर्स वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक में संगठन को मजबूत बनाने के साथ ही आठ विकास खंडों के अध्यक्षों का चयन किया गया। रविवार को गांधी पार्क में एसोसिएशन की बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष पाटनदीन आर्य ने करते हुए कहा कि अनुसूचित जाति के शिक्षकों का उत्पीड़न किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। आनंद प्रकाश ने कहा कि संगठन का उद्देश्य शिक्षकों में इस भावना को जागृत करना ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:16 PM (IST)
        

ट्रेन में महिला ने बच्चा जना

delivery in train

गोंडा : मुंबई से गोरखपुर जा रही लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन में एस-एक में सफर कर रही एक महिला ने बच्चा जना। रविवार को ट्रेन को गोंडा जंक्शन पर रोक कर महिला व बच्चा को महिला जिला अस्पताल में भिजवाया। इससे स्टेशन पर अफरा-तफरी रही। कुशीनगर निवासी शशी शर्मा अपने पति राम प्रवेश शर्मा के साथ मुंबई से अपने घर जा रहीं थीं कि रास्ते में उन्हें दर्द का अहसास हुआ। बाराबंकी पहुंचते ही महिला ने पति का अपनी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:15 PM (IST)
        

865 शिक्षकों की वरिष्ठता सूची जारी, मांगी गई आपत्ति

गोंडा: बेसिक शिक्षा विभाग ने शिक्षकों की पदोन्नति के लिए कार्यवाही शुरू कर दी है। इसके लिए विभाग ने 865 शिक्षकों की वरिष्ठता सूची जारी कर दी है। जिसमें तीन शिक्षकों के लंबे समय से अनुपस्थित रहने का खुलासा हुआ है, जबकि कई अन्य के खिलाफ जांच प्रचलित होने की रिपोर्ट है। इसके अलावा कई अन्य ऐसे शिक्षक का भी नाम है, जिन्होंने पूर्व में की गई पदोन्नति हीं नहीं ली। इस वरिष्ठता सूची पर विभाग ने 27 नवंबर तक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:14 PM (IST)
        

कुरीति हटाओ, वेद लाओ की गूंज

religion news

गोंडा: आर्य समाज नवाबगंज का 88वां वार्षिकोत्सव में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। डॉ. ऋचा योगमई बिहार, भानुप्रकाश आर्य बरेली तथा संजीव रूप बदायूं के प्रवचन एवं संगीतमय भजनों का आनंद लिया। मानव संस्कार एवं चरित्र निर्माण पर बोलते हुए भानुप्रकाश आर्य बरेली ने बताया कि मनुष्य आज जाति एवं धर्म में बंटा हुआ है। जाति तो केवल मनुष्य की होती है और किसी अपहृत, अंधे, शारीरिक एवं आर्थिक रूप से कमजोर लोग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:12 PM (IST)
        

अफसर सोएं, यात्री रोएं

officers careless and dirty position in railway platform

गोंडा: कहने को गोंडा जंक्शन आदर्श स्टेशनों में शुमार है लेकिन यहां अव्यवस्थाओं की भरमार है। आवारा पशु, गंदगी, शाम को टिकट खिड़की पर अंधेरा, गोकुल एक्सप्रेस में स्लीपर की जगह साधारण सीट, गार्ड के अवकाश के लाले, यार्ड में जर्जर हो रहे दो करोड़ के क्रेन, जंक खा रहा रोलर यहां की तस्वीर है। कल आ रहे मुख्य परिचालन प्रबंधक ज्ञान नाथ पांडेय गोंडा जंक्शन से रूबरू होंगे। इसे लेकर रविवार अवकाश के दिन अधिकारी क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:11 PM (IST)
        

क्लीन यूपी, ग्रीन यूपी के तहत पौधरोपण

plantation

गोंडा: शनिवार को क्लीन यूपी, ग्रीन यूपी अभियान की शुरुआत जिला अस्पताल परिसर से हुई जिसमें दस पौध लगाये गये। इसके बाद से रेंज स्तर पर पौध लगाने के निर्देश दिये गये। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सफाई अभियान की तर्ज पर क्लीन यूपी ,ग्रीन यूपी का अभियान जिला अस्पताल से शुरू हुआ। अभियान का शुभारम्भ डीएम के हाथों होना था लेकिन बैठक के चलते नहीं आ सके। डीएफओ करन सिंह गौतम, सीएमओ जेपी गुप्त, सीएमएस आशुतो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 12:10 AM (IST)
        

केक काटकर मना नेताजी का जन्मदिन

birthday of sp supremo celebrated

गोंडा: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन जिले में धूमधाम से मनाया गया। कहीं पर केक काटा गया, तो कहीं पर मरीजों को फल वितरित किया गया। शहर के आवास विकास कालोनी स्थित माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह के आवास पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन आयोजित किया गया। जहां पर जियो हजारों साल, साल के दिन हो पचास हजार के उद्घोष के बीच राज्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 12:09 AM (IST)
        

पंचायत उपचुनाव में दिखी सहानुभूति की 'लहर'

panchayat by election

गोंडा: जिले में संपन्न हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में सहानुभूति की लहर दिखी। ग्राम प्रधान के आठ समेत 31 पदों के लिए हुए उपचुनाव का परिणाम घोषित करके शनिवार को प्रमाण पत्र वितरित किया गया। जिला सहायक निर्वाचन अधिकारी पंचस्थानि राजेश कुमार ने बताया कि पंचायत उपचुनाव के तहत शनिवार को वजीरगंज ब्लॉक मुख्यालय पर हुई मतगणना में नौबस्ता के ग्राम प्रधान पद पर रामधनी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बदलू को 40... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 12:07 AM (IST)
        

गोंडा व बलरामपुर सीएमओ को कारण बताओ नोटिस

गोंडा: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत उपलब्ध कराए गए बजट के सापेक्ष खर्च कम होने पर गोंडा व बलरामपुर के सीएमओ को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इसके अलावा गोंडा में स्वास्थ्य विभाग में हुई एक चतुर्थ श्रेणी कर्मी की नियुक्ति में अनियमितता की शिकायत मंडलायुक्त से की गई है। जिस पर आयुक्त ने मुख्य चिकित्साधिकारी से रिपोर्ट तलब की है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन से जिलों को विभिन्न योजनाओं के लिए उप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 12:05 AM (IST)
        

खो-खो व हैंडबाल में ग्यारहवीं अव्वल

sports activity

गोंडा: रोजवुड इंटर कॉलेज में शनिवार को इंटर क्लास खो-खो एवं हैंडबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें अव्वल आए खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। शनिवार को रानीपुरवा स्थित रोजवुड इंटर कालेज में इंटर क्लास खो खो प्रतियोगिता का शुभारंभ प्रधानाचार्या सोनिया कंचन ने किया। यहां पर पहला मुकाबला कक्षा 9 व 12 वीं के बीच हुआ, जिसमें बारहवीं ने जीत दर्ज की। इसके बाद हाईस्कूल व ग्यारहवीं के बीच हुई प्रतिय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 12:04 AM (IST)
        

जमीं पर उतर आए चांद सितारे

annual function celebrated with various programme

गोंडा: शनिवार को शहर के सरकुलर रोड स्थित फातिमा स्कूल के अभिभावक दिवस का शुभारंभ देवीपाटन मंडल के आयुक्त रवि प्रकाश अरोड़ा ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। कार्यक्रम की शुरूआत सागर धरिते के कन्नड़ डांस से हुई। इसके बाद एलकेजी के छात्रों ने अरब देश पर आधारित अरेबियन डांस प्रस्तुत करके वाह वाही लूटी। यूकेजी के बच्चों ने अंग्रेजी गानों पर आधारित माई हार्ट गोज, शा ला ला . की प्रस्तुति की। पहली कक्षा के छात... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 12:03 AM (IST)
        

गाड़ी चलाते समय न करें मोबाइल पर बात

ncc cadet teach the rule of traffic

गोंडा : शनिवार को एनसीसी दिवस के एक दिन पहले एवं यातायात जागरूकता माह के अवसर पर स्थानीय इंटर कॉलेज के बच्चों ने शिक्षक नेता के नेतृत्व में रगड़गंज चौराहे पर गाड़ियों को रोक कर यातायात के नियमों की जानकारी दी। महाराजा देवी बक्स सिंह इंटर कॉलेज बेलसर के बच्चों ने एनसीसी दिवस के एक दिन पहले एवं यातायात जागरूकता माह के अवसर पर शिक्षक नेता अजीत सिंह के नेतृत्व में रगड़गंज चौराहे पर गाड़ियों को रोककर याता... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 12:01 AM (IST)
        

बीईओ को धमकाने वाले हों गिरफ्तार

protest against threat to beo

गोंडा: खंड शिक्षाधिकारी के साथ अभद्रता के मामले को लेकर शिक्षकों ने अब आंदोलन की चेतावनी दी है। ब्लॉक संसाधन केंद्र मुजेहना में प्राथमिक शिक्षक संघ, जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ व अनुदेशक संघ मुजेहना इकाई के शिक्षकों की आपातकालीन बैठक बुलाई गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए गोपाल शरण शुक्ल ने कहा कि मुजेहना खंड शिक्षाधिकारी प्रीती शुक्ला को धमकाने की घटना निंदनीय है। ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने के लिए प्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:58 PM (IST)
        

आग से 14 घर जले, लाखों का नुकसान

incidentAL NEWS

गोंडा : शुक्रवार की दोपहर अचानक लगी आग से 14 घर जल गए। आग पर काबू पाने के लिए अग्निशमन कर्मियों को दो घंटे की कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। इसके बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग से लाखों की क्षति होने का अनुमान लगाया गया है। आग से करीब 140 परिवार खुले आसमान के नीचे रहने को विवश हो गए हैं। स्थानीय थाना क्षेत्र के एैली परसौली लालापुरवा गांव में दोपहर में अचानक आग लग गई। जब तक लोग आग बुझाने का प्रयास करते तब ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 11:02 PM (IST)
        

आज खुलेगा 22 प्रत्याशियों की किस्मत का पिटारा

गोंडा: त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव की मतगणना शनिवार को ब्लाक मुख्यालयों पर होगी, मतपेटिका में कैद 22 प्रत्याशियों की भाग्य का फैसला दोपहर तक होने की उम्मीद है। मतगणना को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किये गये हैं। मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू होगी। त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव के मतगणना का इंतजार खत्म हो गया। शनिवार को चार ब्लाक मुख्यालयों पर मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 11:01 PM (IST)
        

चारों डीएसओ पर लटकी कार्रवाई की तलवार

गोंडा : राशन कार्डो की फीडिंग में लापरवाही बरतने के मामले में मंडल के जिला पूर्ति अधिकारियों पर कार्रवाई की तलवार लटकने लगी है। 24 दिनों में करीब साढ़े 17 लाख राशन कार्ड धारकों की फीडिंग कराना किसी टेढ़ी खीर से कम नहीं है। उधर उपायुक्त खाद्य ने चारों जिलों के जिला पूर्ति अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कार्रवाई की चेतावनी दी है। इससे जिला पूर्ति अधिकारियों की सांसें फूल रही हैं। मंडल के चारों जिलो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 11:00 PM (IST)
        

आज समीक्षा के बहाने 'सियासी जंग'

गोंडा: इंतजार की घड़िया शुक्रवार को खत्म हो गई। जिला सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक शनिवार को जिला पंचायत सभागार में कैसरगंज सांसद की अध्यक्षता में होगी। तीन साल बाद कमेटी केंद्रीय योजनाओं के संचालन की हकीकत से रूबरू होगी। सियासी दंगल के बीच होने वाली इस बैठक में सत्ताधारी दल के कुछ माननीयों के साथ ही अफसर कटघरे में आ सकते हैं। वैसे, 35 सदस्यीय कमेटी में जिले की सियासी जंग लड़ रहे दोनों दिग्गज शा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 11:00 PM (IST)
        
(News from Gonda, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें