1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

किसान धरने पर, लेखपाल निलंबित

गाजीपुर : किसानों की बर्बाद गेहूं की फसल के लिए प्रदेश सरकार द्वारा दी जाने वाली राहत के लिए लेखपाल द्वारा सूची न बनाए जाने से नाराज बोगना के किसानों ने गुरुवार को जिला मुख्यालय धरना दिया। चेक के लिए चक्कर काट रहे किसानों ने कहा कि लेखपाल की मनमानी से पूरे ग्रामवासी त्रस्त हैं। वह वरासत भी नहीं करते हैं और अधिकारियों के आदेशों का पालन भी नहीं करते। धरनारत किसानों ने सदर एसडीएम अरुण कुमार ¨सह को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 01:02 AM (IST)
        

आखिर कौन हैं मनीष के हत्यारे

गाजीपुर: मनीष राजभर की हत्या को हुए डेढ़ माह बीतने जा रहा है। शादियाबाद पुलिस हत्यारों को गिरफ्तार करना तो दूर अब तक उनका सुराग तक नहीं लगा सकी। हर दिन पीड़ित परिवार थाने के चक्कर काटता है। जवाब मिलता है, कुछ दिन और। आखिर कब पीड़ित परिवार को न्याय मिलेगा। ऐसा तो नहीं कि पुलिस किसी के दबाव में हत्यारों को बचा रही है। खैर मामला जो भी हो सबकी निगाहें मनीष के हत्यारों पर टिकी हैं। सब जानने की कोशिश म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 01:01 AM (IST)
        

डायरिया के कारण व बचाव के दिए टिप्स

रेवतीपुर (गाजीपुर) : स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ केंद्र पर सघन दस्त नियंत्रण एवं विश्व स्तन पान सप्ताह के तहत गुरुवार को आशा कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। इस दौरान डायरिया के कारण, पहचान, बचाव और उपचार के बारे में बताया गया। जलजनित इस संक्रामक रोग से बचाव के लिए स्वच्छ पेयजल का प्रयोग और साफ-सफाई की सलाह दी गई। डीसीपीएम सरफराज अहमद ने कहा कि हर गांव से शून्य से पांच वर्ष के बच्चों वाले घरों का सर्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 01:01 AM (IST)
        

शव आते ही मचा कोहराम

रेवतीपुर (गाजीपुर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के नवली निवासी आदेश ¨सह का गुरुवार को सुबह शव आते ही गांव में कोहराम मच गया। पीड़ित परिवार को ढांढ़स बंधाने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। अंतिम संस्कार नवली नहर पर किया गया। नवली के अरुण ¨सह का बड़ा पुत्र आदेश ¨सह हरदोई में पढ़ाई के साथ वहां ट्रवेल एजेंसी में नौकरी करता था। हरदोई से गाड़ी बुक कर लखनऊ के लिए चला। उसमें बैठे बदमाशों ने 26 जुलाई को हत्या कर शव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

जलस्तर में बढ़ोतरी, गांवों में खलबली

गाजीपुर : गंगा के जलस्तर में बुधवार की रात बढ़ोतरी से तटवर्ती क्षेत्र के लोगों में खलबली मच गई है। बाढ़ से होने वाले नुकसान को लेकर ग्रामीण भयभीत हैं। जलस्तर में अगर इसी तरह से बढ़ोतरी जारी रही तो 24 घंटा के अंदर पानी गंगा के किनारे खेतों में फैलना शुरु हो जाएगा। अब कटान भी शुरु हो गया है। छह सेंमी प्रति घंटा की रफ्तार से गंगा जलस्तर में वृद्धि हो रही है। खतरे के निशान से अभी दो मीटर नीचे हैं गंग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

मारपीट में घायल की मौत, रास्ता जाम

मरदह (गाजीपुर): तीन दिन पूर्व जमीन संबंधी विवाद में हुई मारपीट में घायल मरदह के करदौनी गांव निवासी बजनू यादव (45) की गुरुवार की शाम मऊ अस्पताल में मौत हो गई। इससे गुस्साए ग्रामीणों ने कछुहरा गांव स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग पर शव रखकर रास्ता जाम कर दिया। ग्रामीणों की मांग थी कि थानाध्यक्ष को हटाया जाए। देर रात नौ बजे तक जाम जारी था। तीन दिन पहले जमीनी विवाद में करदौनी गांव निवासी लालबहादुर व बज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 09:21 PM (IST)
        

रेलवे ट्रैक पर मिला युवक का शव

भदौरा (गाजीपुर): स्थानीय स्टेशन व उसिया गांव के बीच गुरुवार की शाम 38 वर्षीय युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। शव को देखने के बाद ऐसा लग रहा था कि युवक की हत्या कर शव ट्रैक पर फेका गया है। उसके शरीर पर कोई कपड़ा नहीं था। कमरे से शरीर कटकर दो हिस्सों में हो गई थी। थानाध्यक्ष हिमेंद्र ¨सह ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वैसे युवक की मौत ट्रेन से कटकर ही हुई हैं। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:44 PM (IST)
        

सहायक अभियंता ने कार्यो का किया निरीक्षण

भांवरकोल (गाजीपुर) : क्षेत्र की ग्राम पंचायत कनुवान में राज्य वित्त, 13वें वित्त व मनरेगा से कराए गए विकास कार्यों में अनियमितिता की शिकायत पर गुरुवार को लघु ¨सचाई विभाग के सहायक अभियंता अशोक यादव गांव में पहुंचे। जांच के दौरान दोनों पक्षों से आपस में झड़प हो गई। वहां मौजूद लोगों ने बीच बचाव किया। इसके बाद जांच के लिए नापी कराई गई। इस दौरान सहायक अभियंता ने प्राथमिक विद्यालय पर चौपाल लगाकर ग्रामी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:39 PM (IST)
        

सवा सौ लेखपालों का रोका वेतन

गाजीपुर : बेमौसम बरसात से बर्बाद हुई रबी की फसल की क्षति रिपोर्ट बनाने में लापरवाही करना लेखपालों को मंहगा पड़ा। इस पर कार्रवाई करते हुए एडीएम मुरलीधर मिश्र ने गुरुवार को जिले के सवा सौ लेखपालों का वेतन रोक दिया। साथ ही सभी को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है। इस कार्रवाई से लेखपालों में हड़कंप मचा हुआ है। इस साल किसानों की रबी की फसल लगातार हुई बरसात से बर्बाद हो गई। सरकार ने किसानों को क्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:38 PM (IST)
        

पहले प्रेमी की धुनाई, फिर गूंजी शहनाई

गाजीपुर : प्रेमिका के घर में रंगे हाथों पकड़े गए प्रेमी की गांव वालों ने पहले तो मौके पर ही जमकर धुनाई की फिर उसे पुलिस को सौंप दिया। इसके बाद कोतवाली में लड़का व लड़की पक्ष में पंचायत हुई, समझौता हुआ और वहीं पर ग्रामीणों व पुलिस की मौजूदगी में प्रेमी युगल का विवाह करा दिया गया। फिर नव विवाहित जोड़े को हंसी-खुशी के माहौल में विदा कर दिया गया। यह किसी फिल्मी कहानी सा दिखने वाला मामला सदर कोतवालीॉ के कन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:24 PM (IST)
        

चार दिन से ¨लक फेल, लेन-देन ठप

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : नगर सहित ग्रामीण इलाकों में संचालित इलाहाबाद बैंक की शाखाओं का ¨लक फेल होने से चार दिन से लेनदेन ठप है। ¨लक फेल होने से गुरुवार को नगर के यूसुफपुर बाजार स्थित बैंक शाखा के मुख्य गेट में ताला बंद कर कर्मचारी शाखा के अंदर बैठे रहे। यह देख ग्राहक लौट गए। यही हाल क्षेत्र के गोड़उर व महेंद में संचालित बैंक शाखाओं का भी है। गौरतलब है कि ग्रामीण अंचल होने के कारण अधिकारी व कर्म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:06 PM (IST)
        

गिरनार आश्रम पर दर्शन को उमड़े श्रद्धालु

दिलदारनगर (गाजीपुर) : गुरु पूर्णिमा की पूर्व संध्या पर गुरुवार को गिरनार आश्रम में बाबा कीनाराम स्थल क्रीं कुंड वाराणसी व गिरनार आश्रम के पीठाधीस्वर अवधूत बाबा सिद्धार्थ गौतम रामजी के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। उन्होंने आश्रम परिसर में बने अवधूत भगवान राम नेत्र चिकित्सालय का फीता काटकर उद्घाटन किया। आस्था के संगम मे डुबकी लगाने के लिए भक्त कड़ी धूप में कतार में खड़े रहे। जयकारा से पूरा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:47 PM (IST)
        

कांवर यात्रा में डीजे पर रहेगा प्रतिबंध

गाजीपुर : त्यौहारों को सकुशल एवं शांति पूर्वक संपन्न कराने तथा कानून एवं विधि व्यवस्था बनाए रखने के दृष्टिगत जनपद में धारा-144 लागू की जा रही है। यह घोषणा गुरुवार को अपर जिलाधिकारी मुरलीधर मिश्र ने की। पहली अगस्त से शुरू होने वाले श्रावण मास में इस बार भी डीज के इस्तेमाल पर रोक रहेगी। साथ ही यात्रा के दौरान डीजे का प्रयोग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस महीने के प्रत्येक सोमवार को श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:44 PM (IST)
        

बीटीसी के छात्र ने लगाई फांसी

भीमापार (गाजीपुर) : क्षेत्र स्थित बाजार में बुधवार की रात बीटीसी के छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। अगले दिन जब देर तक उसके कमरे का दरवाजा नहीं खुला तब दरवाजा तोड़ने पर घटना का पता चला। उसने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा था जिसमें उसने पेपर खराब होने के कारण परीक्षा में फेल होने के डर का जिक्र किया था। भीमापार बाजार निवासी रमेश गुप्ता का बड़ा पुत्र सूरज गुप्ता (24) वहीं के एक निजी महाविद्यालय में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:38 PM (IST)
        

तत्काल टिकट बु¨कग के लिए पहली से बदलाव

दिलदारनगर (गाजीपुर) : रेलवे बोर्ड आगामी पहली सितंबर से तत्काल टिकट बु¨कग में बदलाव करने जा रहा है। नए नियम में पीआरएस काउंटर से तत्काल टिकट लेने वाले यात्रियों को पहचान पत्र कि फोटो कापी देने कि आवश्यकता नही होगी। सामान्य आरक्षण की तरह ही तत्काल टिकट कि बु¨कग की जाएगी। इससे यात्रियों को काफी राहत होगी लेकिन यात्रा के दौरान मूल पहचान पत्र टीटीई को दिखाना अनिवार्य होगा। मूल पहचान पत्र न रहने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:31 PM (IST)
        

धान की रोपाई के लिए नहरों पर बढ़ा दबाव

जमानियां (गाजीपुर) : धान का कटोरा कहे जाने वाले तहसील क्षेत्र में इस बार पर्याप्त बारिश न होने से सूखा जैसे हालात बन गए हैं। ऐसे में धान की रोपाई के लिए नहरों पर दबाव बढ़ गया है। चक्काबांध स्थित चौधरी चरण ¨सह पंप गृह से मात्र चार पंप ही चलाए जा रहे हैं, जबकि सात पंप चलने चाहिए। विभाग का कहना है कि लो वोल्टेज के चलते कम पंप चल रहे हैं। उधर हालत इस कदर खराब है कि ¨सचाई विभाग को पानी आपूर्ति में रोस्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:29 PM (IST)
        

शिक्षामित्र के भरोसे विद्यालय

गहमर (गाजीपुर) : क्षेत्र के गदाईपुर पथरा स्थित कन्या प्राथमिक विद्यालय पर प्रधानाध्यापक व अध्यापक नहीं तैनाती नहीं है। शिक्षा विभाग की लापरवाही से पठन-पाठन बाधित हो रहा है। शायद ही कारण है कि छात्राओं की उपस्थिति कम होती जा रही है। यहां पर तैनात प्रधानाध्यापक छेदी राम का तबादला एक साल पहले हो गया। तबसे इस विद्यालय पर किसी को नहीं भेजा गया। यह विद्यालय मात्र शिक्षामित्र किरन देवी के भरोसे चल रहा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:20 PM (IST)
        

पास न देने पर भिड़े रोडवेज व ट्रक चालक

नंदगंज (गाजीपुर) : एनएच-29 पर पास न देने पर गुरुवार की दोपहर स्थानीय थाना क्षेत्र के शादियाबाद तिराहे पर रोडवेज बस व ट्रक चालक के बीच मारपीट हो गई। इससे करीब आधा घंटा तक एनएच-29 पर जाम लगा रहा। आवागमन करने वालों को काफी मुसीबतों का भी सामना करना पड़ा। मामला थाने पहुंचा तो शाम होते-होते दोनों पक्षों ने सुलह कर लिया। वाराणसी से रोडवेज बस जिला मुख्यालय की ओर जा रही थी। ट्रक चालक उसे ओवरटेक करना चा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:18 PM (IST)
        

बीस जुलाई की काउंसि¨लग होगी निरस्त

गाजीपुर : टीईटी प्रशिक्षु शिक्षकों की छठवीं कट आफ में शामिल अभ्यर्थियों की पिछले बीस जुलाई को कराई गई काउंसि¨लग को निरस्त किया जा सकता है। वहीं छठवीं कट आफ की संशोधित सूची डायट ने तैयार कर ली है। इस पर बस जिलाधिकारी की मुहर लगनी बाकी है। इसके बाद इसे जारी कर दिया जाएगा। डायट कार्यालय के सूत्रों के अनुसार संभव है कि बीस जुलाई को हुई काउंसि¨लग को निरस्त कर अभ्यर्थियों की फिर से काउंसि¨लग कराई जाए। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:11 PM (IST)
        

राजस्वकर्मियों को घेरेंगे किसान

गहमर (गाजीपुर) : गहमर संघर्ष समिति व क्षेत्रीय किसानों की बैठक बुधवार को स्थानीय गांव में हुई। इस दौरान आपदा राहत का चेक नहीं मिलने पर आक्रोश जताया गया। वक्ताओं ने कहा कि अगल-बगल के गांवों को चेक मिल गया है। इस गांव के किसानों के साथ सौतेला व्यवहार हो रहा है। शिकायत करने पर तहसीलदार जवाब देते हैं कि अभी तक पूरी लिस्ट नहीं मिली है। इसमें राजस्व कर्मियों की लापरवाही है। दो दिनों में मुआवजा नहीं म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:03 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें