Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

362 केंद्रों पर होगी यूपी बोर्ड परीक्षा

गाजीपुर : काफी माथापच्ची के बाद माध्यमिक शिक्षा विभाग ने शुक्रवार को बोर्ड परीक्षा 2015 के परीक्षा केंद्रों की सूची जारी कर दी। इस बार भी 362 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इसमें 15 नए विद्यालय शामिल किए गए हैं। सूची विकास भवन में चस्पा की गई है। जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय द्वारा सूची में शामिल किए गए परीक्षा केंद्रों पर तीस नवंबर तक आपत्ति मांगी गई है। माध्यमिक शिक्षा परिषद के निर्देश के अन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:05 PM (IST)
        

23 फरवरी से हो सकती है सेना भर्ती रैली

गाजीपुर : जनपद में सेना भर्ती रैली 23 फरवरी से शुरू हो सकती है। इस संबंध में सहायक भर्ती अधिकारी सूबेदार मेजर राजेश कुमार एवं प्रह्लाद बसोड़ ने भर्ती स्थल का मुआयना किया। हालांकि जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह पटेल से मुलाकात नहीं होने पर भर्ती की तिथि पर अंतिम मुहर नहीं लगाई जा सकी है। सेना भर्ती की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए सेना के अधिकारी दोपहर बारह बजे पीजी कालेज के मैदान पर पहुंचे। भर्ती स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 08:51 PM (IST)
        

..तो मिनटों में ट्रेस हो जाएगी गायब हुई गाड़ी

गाजीपुर : आपको अब अपनी गाड़ी चोरी होने का भय नहीं सताएगा। आटोमोबाइल सिक्योरिटी सिस्टम गाड़ी में लगाने के बाद यह पूरी तरह सुरक्षित हो जाएगी। कोई भी चोर गाड़ी को स्टार्ट नहीं कर पाएगा। अगर चुरा भी ले गया तो उसे मिनटों में ट्रेस किया जा सकता है। इसमें सबसे खास बात ये आप अपने मोबाइल फोन से इसे आपरेट कर सकते हैं। इस तकनीक को कोई बड़ी कंपनी नहीं बल्कि अपने जिले के दो होनहार दिलीप रोशन एवं मयंक सिंह ने ईजाद ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 08:46 PM (IST)
        

फरेब की नींव पर टिकी है केंद्र सरकार : नीरज शेखर

गाजीपुर : राज्यसभा सांसद बनने के बाद नीरज शेखर के पहली बार जनपद आगमन पर अभिंनदन में शुक्रवार को बंशी बाजार स्थित लोहिया भवन में सपा कार्यकर्ताओं का रेला उमड़ पड़ा। हर कोई माल्यार्पण करने को बेताब दिखा। अपने अभिनंदन से अभिभूत सांसद ने कार्यकर्ताओं के मान-सम्मान की रक्षा करने का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार झूठ और फरेब की नींव पर टिकी है। महंगाई और कालाधन मामले में जनता के सामने बेनकाब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 08:19 PM (IST)
        

राशन कार्ड नहीं देना चाहती केंद्र सरकार : रघुराज

गाजीपुर : प्रदेश सरकार में खाद्य एवं रसद मंत्री रघुराज प्रताप सिंह ने कहा कि पिछली एवं मौजूदा सरकार ने बीपीएल एवं अंत्योदय कार्डधारकों की संख्या में इजाफा नहीं किया है इससे गरीबों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। श्री सिंह शुक्रवार को कैबिनेट मंत्री रामगोविंद चौधरी के पत्‍‌नी की तेरही में जाते समय बंशी बाजार स्थित राही पर्यटक में पत्रकारों से मुखातिब थे। उन्होंने कहा कि बीपीएल और एपीएल कार्डधारक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 08:10 PM (IST)
        

पुलिस मुखबिर की हत्या, पत्नी को पीटा

भांवरकोल (गाजीपुर) : दो दशक पहले पुलिस के मुखबिर रहे मोती वनवासी (55) की गुरुवार की देर रात सोते समय गोली मारकर हत्या कर दी गई। भांवरकोल थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बलुआ टप्पा शाहपुर के अमलाख मौजे में बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया। उन्होंने मोती की पत्‍‌नी समुद्री देवी को पीटकर दहशतजदा कर दिया। समुद्री की तहरीर पर पुलिस ने शुक्रवार को मनिया गांव के लालपरीखा और उसके भाई के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 08:04 PM (IST)
        

कुश्ती में पहलवानों ने दिखाए दांव

सुहवल (गाजीपुर) : स्थानीय गांव के बाबा हुबाराम की समाधि स्थल पर शुक्रवार को धनुष यज्ञ मेला के मौके पर कुश्ती प्रतियोगिता हुई। इसमें गैर जिलों के पहलवानों ने भी अपनी कला का प्रदर्शन किया। आजमगढ़ के रमाशंकर व जौनपुर के गया के बीच आठ हजार रुपये की इनामी कुश्ती रोमांचक हुई। यह जोड़ी बराबरी पर छूटी। चार हजार रुपये की इनामी कुश्ती मऊ के मनोज व मुहम्मदाबाद के संजय के बीच बराबरी पर रही। अजगरा के अशोक ने ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 08:04 PM (IST)
        

बुलंदशहर ने गाजीपुर को हराया

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : क्षेत्र के सुरतापुर गांव में आयोजित तीन दिवसीय यादव बच्चू पहलवान की स्मृति में 41वीं सीनियर पुरुष स्टेट कबड्डी चैंपियनशिप प्रतियोगिता हुई। पहले दिन बुलंदशहर ने 35-30 अंकों के अंतर से गाजीपुर को हराया। इसके बाद इलाहाबाद और आजमगढ़ के बीच मैच हुआ। इलाहाबाद 36-35 अंकों के अंतर से विजयी रहा। शामली ने 34-10 अंकों के अंतर से सोनभद्र को हराया। वाराणसी ने 29-08 अंकों के अंतर से गो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:34 PM (IST)
        

नहीं बना पुल तो करेंगे मतदान का बहिष्कार

करंडा (गाजीपुर) : मानिकपुर कोटे में गांगी नदी के अधूरे छलका पुल के निर्माण को लेकर ग्रामीणों की नाराजगी जनप्रतिनिधियों के प्रति बढ़ती जा रही है। अनशन शुरू होने के नौवें दिन शुक्रवार को किसी जनप्रतिनिधियों को भैंस की उपमा देते हुए विरोध दर्ज कराया। चेतावनी दी कि आगामी विधानसभा चुनाव में वे मतदान का बहिष्कार करेंगे। ग्रामीणों का कहना है कि 13 नवंबर से ग्रामीण छलका पुल के निर्माण को लेकर धरना-प्रदर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:26 PM (IST)
        

महिला को पट्टीदार ने मारा गोली

दुल्लहपुर (गाजीपुर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के चौथी गांव में शुक्रवार की दोपहर खेत में सिंचाई कर रही महिला रीना मौर्य (35) पत्‍‌नी हंसलाल मौर्य को पट्टीदार ने गोली मार दिया। गंभीर रूप से घायल रीना को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना का कारण पुराना भूमि विवाद बताया जा रहा हैं। इस मामले में रीना के जेठ की तहरीर पर तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही हैं। ग्रामीणों के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:16 PM (IST)
        

जर्जर सड़क के लिए बुद्धि-शुद्धि यज्ञ

गाजीपुर : जिला प्रशासन की वादा खिलाफी एवं जन प्रतिनिधियों की उदासीनता को लेकर जंगीपुर के लावा मोड़ पर शुक्रवार को लोगों ने बुद्धि-शुद्धि यज्ञ किया। लोगों का कहना है कि यहां की जर्जर सड़कें जानलेवा बन गई हैं लेकिन इसकी मरम्मत नहीं हो पा रही है। वहीं बिजली व्यवस्था भी चरमरा गई है। छात्रनेता विवेकानंद पाडेय ने कहा कि पिछले 26 जून को जिलाधिकारी के जनता दर्शन में जर्जर सड़क की शिकायत की गई थी। इस पर उन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:59 PM (IST)
        

टैंपो लगा रहे जाम, राहगीर परेशान

गाजीपुर : रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण के कारण रौजा से आने वाले टैंपो चालकों ने रजदेपुर का रास्ते से आवागमन चालू कर दिया है। ऐसे में जहां-तहां रोक कर सवारी बैठाने की आदत से लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रही है। बीच मार्ग में टैंपो खड़ा करने से अक्सर हादसे भी हो रहे हैं। जिला अस्पताल के मुख्य द्वार पर टैंपो स्टैंड बनने से मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। टैक्सी स्टैंड स्थित रेलवे क्रास... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:58 PM (IST)
        

हादसों में मां-बेटे समेत चार की मौत

गाजीपुर : अलग-अलग क्षेत्रों में शुक्रवार को हुए सड़क हादसों में मां-बेटे समेत चार की मौत हो गई। वही बेटी गंभीर रूप से घायल हो गई। मरने वालों के घरों में कोहराम मच गया। नोनहरा थाना क्षेत्र के हैसी गांव के पास स्टेयरिंग फेल होने से ट्रैक्टर-ट्राली पलट गई। उसमें दबकर महेशपुर कला निवासी चालक सिराजुद्दीन (18) घायल हो गया। उसे जिला अस्पताल ले जाया गया। हालत गंभीर होने पर वाराणसी रेफर कर दिया गया। वहां ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:54 PM (IST)
        

हादसों में तीन की मौत, मां-बेटी गंभीर

गाजीपुर : अलग-अलग क्षेत्रों में शुक्रवार को हुए सड़क हादसों में चालक समेत तीन की मौत हो गई। मां-बेटी गंभीर रूप से घायल हो गई। मरने वालों के घरों में कोहराम मच गया। नोनहरा थाना क्षेत्र के हैसी गांव के पास स्टेयरिंग फेल होने से ट्रैक्टर-ट्राली पलट गई। उसमें दबकर महेशपुर कला निवासी चालक सिराजुद्दीन (18) घायल हो गया। उसे जिला अस्पताल ले जाया गया। हालत गंभीर होने पर वाराणसी रेफर कर दिया गया। वहां जाते... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:47 PM (IST)
        

लाभ देने से पहले ले लेते हैं रिश्वत

बिरनो (गाजीपुर) : मुख्यमंत्री के दूत बनकर आए वन विभाग के सचिव सुनील पांडेय के समक्ष दूसरे दिन शुक्रवार को जननी सुरक्षा योजना का लाभ देने में रिश्वतखोरी का मामला उठा। प्रसव के दौरान पहले ही घूस ले लेने, इसके बाद लाभ देने की शिकायत महिलाओं ने की। बिरनो प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण के दौरान डाक्टरों के नदारद रहने की पोल भी खुली। इस पर गंभीर रुख अख्तियार करते हुए सचिव ने सीएमओ को जांच कराकर द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:45 PM (IST)
        

सौ मीटर दौड़ में खुशबू अव्वल

गाजीपुर : युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल की ओर से राजीव गांधी खेल अभियान के तहत खंड स्तरीय ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता शुक्रवार को सैदपुर ब्लाक के किसान इंटर कालेज दाउरपुर (मठिया) में हुई। 100 मीटर दौड़ में बालिका वर्ग में खुशबू यादव प्रथम, प्रियंका यादव द्वितीय व नीरा यादव तृतीय रही। बालक वर्ग में सोनू यादव प्रथम, अजय यादव द्वितीय व सत्येंद्र यादव को तृतीय स्थान मिला। 200 मीटर दौड़ में बालिका ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:23 PM (IST)
        

बीमा कंपनी ने भेजा क्षतिग्रस्त फसल का मुआवजा

गाजीपुर : बीमा कंपनी द्वारा जिले के किसानों को पिछले वर्ष खरीफ फसल की हुई क्षति की मुआवजा भेजा है। इससे कृषि बीमा कराने वाले किसानों के चेहरे खिल गए हैं। यह रकम संबंधित बैंकों में बीमा कंपनी ने भेज दिया है और बैंकों द्वारा रकम अब किसानों के खाते में भेजे जाने की प्रक्रिया चल रही है। फसल बीमा को लेकर किसानों में अब जागरुकता दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। बीमा का लाभ उन किसानों को ही मिलता है जो बै... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

सबसे तेज दौड़ा लल्लन का घोड़ा

सुहवल (गाजीपुर) : स्थानीय गांव में संत मानदास बाबा धनुष यज्ञ मेला के मौके पर गुरुवार को चेतक प्रतियोगिता हुई। बिंदवलिया के लल्लन तिवारी का घोड़ा सबसे तेज दौड़ा। उसे प्रथम पुरस्कार मिला। तारनपुर के उमाशंकर सिंह का चेतक द्वितीय व आजमगढ़ के मुकेश श्रीवास्तव तृतीय रहा। प्रतियोगिता में 25 घोड़ों के साथ घुड़सवारों ने हिस्सा लिया। चार राउंड की दौड़ में छह-छह चेतकों ने भाग लिया। प्रथम चक्र की दौड़ में बिंदवलिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:58 PM (IST)
        

घर में घुसे बराती को चोर समझकर पीटा

जमानियां (गाजीपुर) : नगर स्थित चौधरी मोहल्ला में बुधवार की रात घर में घुसे बराती सोनी (23) को ग्रामीणों ने पकड़कर पीटकर पुलिस को सौंप दिया। अगले दिन दोनों पक्षों के बीच समझौता के बाद उसे छोड़ दिया गया। कानूनगो मोहल्ला में बुधवार को बरात आई थी। रात के पहर बराती सोनी को नगाड़ा बजाने वाले कुछ युवक उसे शराब पिलाने के बहाने उसे चौधरी मोहल्ला लेकर चले गए। वहां सभी छककर शराब पीए। बाद में सोनी के पास से र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:47 PM (IST)
        

मंत्री की सद्बुद्धि के लिए किया यज्ञ

करंडा (गाजीपुर) : मानिकपुर कोटे में अधूरे पड़े छलका पुल के निर्माण को लेकर जनप्रतिनिधियों की अनदेखी से ग्रामीण आहत हैं। ग्रामीणों ने आठवें दिन ग्रामीणों ने गुरुवार को धर्मार्थ कार्यमंत्री विजय मिश्र की सद्बुद्धि के लिए यज्ञ किया। चेतावनी दी कि अगर जनप्रतिनिधि इसका निर्माण नहीं कराते हैं तो वे क्षेत्रीय जनता के सहयोग से निर्माण पूरा करवाएंगे। धरने को धार देने के लिए क्षेत्र के सैकड़ों ग्रामीण अनशन स्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:44 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें