1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

कार-टैंपो में टक्कर, अफीम फैक्ट्रीकर्मी गंभीर

गाजीपुर : शहर के रौजा स्थित ओवरब्रिज पर दुर्घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। कार व टेम्पो में ब्रिज पर सोमवार की दोपहर टक्कर होने से जहां आधा दर्जन लोग चोटिल हो गए, वहीं बाइक सवार अफीम फैक्ट्री के कर्मचारी रमाकांत (50) गंभीर रूप से घायल हो गए। दुर्घटनाग्रस्त दोनों वाहनों के चलते करीब दो घंटे तक ओवरब्रिज पर जाम लगा रहा। किसी तरह पुलिसकर्मियों ने जाम समाप्त कराया। ओवरब्रिज पर दोपहर करीब साढ़े बारह बजे ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:18 AM (IST)
        

विवेकानंद समेत दस पर गैंगेस्टर व रासुका

गाजीपुर : जिला प्रशासन ने जंगीपुर कांड के 10 आरोपियों पर गैंगेस्टर और रासुका लगा दिया है। इनमें छात्रनेता विवेकानंद पांडेय समेत दस लोगों को चिह्नित किया गया है। प्रो. ओमप्रकाश ¨सह पर ये दोनों धाराएं न लगाकर पुलिस ने मामले को साधने की कोशिश की है। वैसे अभी जेल में कुल 32 लोग बंद हैं। तीन सितंबर को 22 लोगों की जमानत प्रक्रिया सकुशल सम्पन्न हुई तो वे लोग जेल से बाहर हो सकते हैं। रासुका व गैंगेस्टर धर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:01 AM (IST)
        

करेंट से युवक की मौत, शोक में बाजार बंद

सैदपुर (गाजीपुर) : गैबीपुर गांव निवासी प्रधान पद के संभावित प्रत्याशी अमित ¨सह 'बब्लू' (35) की सोमवार की दोपहर करेंट लगने से मौत हो गई। शव का दाह-संस्कार जौहरगंज स्थित श्मशान घाट पर किया गया। शोक में औड़िहार बाजार की दुकानें बंद रहीं। गैबीपुर गांव निवासी मत्स्य विभाग के पूर्व निदेशक सुशील के दो पुत्रों में बड़े अमित के घर से सटे बगीचे में लगे सबमर्सिबल का स्टार्टर रात में चोर खोल ले गए। सुबह इसक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:00 AM (IST)
        

प्रताड़ना में घिरी शहर कोतवाली पुलिस

गाजीपुर : गत 12 जुलाई को हेरोइन के मामले में चालान किए गए माल गोदाम रोड निवासी जितेंद्र ¨बद को प्रताड़ित किए जाने के मामले में पूर्व शहर कोतवाल श्रीप्रकाश दुबे समेत आठ पुलिसकर्मी घिरते नजर आ रहे हैं। सीजेएम न्यायालय में जितेंद्र ¨बद की मां की तरफ से दिए गए प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया गया है कि पुलिसकर्मी नौ जुलाई की रात को उसके बेटे को घर से उठाकर ले गए। तीन दिन कोतवाली में रखकर उसे मारते-पीटत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:17 PM (IST)
        

दुष्कर्म के मामले में दो को कैद, जुर्माना

गाजीपुर : अपर सत्र न्यायाधीश फास्ट ट्रैक कोर्ट रूपेश रंजन की अदालत ने दुष्कर्म के मामले में सोमवार को दो आरोपियों को कैद व जुर्माने की सजा सुनाई। मुख्य अभियुक्त जमानियां के एक गांव निवासी प्रवेश पांडेय को आठ साल की कैद व 15 हजार रुपये अर्थदंड की सजा भुगतनी होगी। सह अभियुक्त उसके गांव के ही ओमप्रकाश तिवारी को साल भर की कैद व दो हजार रुपये अर्थदंड की सजा हुई। घटना 30 जुलाई 2007 की है। आरोपियों के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:14 PM (IST)
        

भारी मात्रा में शराब बरामद

दिलदारनगर (गाजीपुर) : पुलिस कप्तान आनंद कुलकर्णी के निर्देश पर बिहार से शराब लाकर यूपी मे बेचने वालों के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत सोमवार के तीसरे पहर दिलदारनगर पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी। थाना क्षेत्र के जबुरना गांव निवासिनी दुर्गा ¨बद के घर से मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी कर बिहार निर्मित 72 शीशी देसी व 10 बोतल इंग्लिश शराब तथा साथ में बिक्री के 2150 रुपये बरामद किया। थानाध्यक्ष ते... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:56 PM (IST)
        

एटीएम में वीजी¨टग कार्ड डाला तो गार्ड ने तानी बंदूक

गाजीपुर: गलती से एटीएम में कार्ड की जगह वीजी¨टग कार्ड डालना एक युवक के लिए महंगा पड़ गया। इससे गुस्साएं गार्ड ने बंदूक में गोली भरकर युवक के ऊपर तान दिया। जिससे वहां लोगों में हड़कंप मच गया। उसी बीच पहुंचे एलआइयू के कर्मचारी ने समझाबुझा कर युवक व गार्ड को शांत कराया। दिन भर इसको लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रहीं थीं। हुआ यूं कि जिला जेल के सामने स्थित एक एटीएम पर एक युवक रुपये उतारने पहुंचा। यहां... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:55 PM (IST)
        

बारिश ने उमस भरी गर्मी से दिलाई राहत

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : तेज उमस और गर्मी से परेशान लोगों को सोमवार की शाम तेज हवा के साथ शुरू हुई। बारिश से काफी राहत मिली। दिन में तेज धूप व उमस भरी गर्मी से लोग काफी बेहाल व पसीना से तर-बतर थे। शाम छह बजे के आसपास अचानक मौसम का रूख पलटा और हवा के साथ बारिश शुरू हो गई। बारिश से नगर में कई जगहों पर कीचड़ पसर गया। तिवारीपुर मोड़ से तहसील मुख्यालय होते करीमुद्दीनपुर व यूसुफपुर रेलवे स्टेशन होते कास... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:53 PM (IST)
        

हड़ताल की सफलता को झोंकी ताकत

गाजीपुर : राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के पदाधिकारियों ने दो सितंबर को होने वाली हड़ताल की सफलता के लिए ताकत झोंक दी है। जिलाध्यक्ष अंबिका दुबे के नेतृत्व में विभिन्न विभागों में संपर्क कर हड़ताल को सफल बनाने का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि दो सितंबर को कर्मचारी ¨सचाई चौराहा स्थित नलकूप मंडल कार्यालय पर सुबह दस बजे जुटेंगे। यहां से जुलूस की शक्ल में 11 बजे सरजू पांडेय पार्क पहुंचकर सभा करेंगे। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:49 PM (IST)
        

शिक्षकों ने कार्यक्रम की बनाई रणनीति

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ की बैठक सोमवार को इंटर कालेज (मुहम्मदाबाद) में हुई। उत्तर प्रदेश शिक्षक कर्मचारी समन्वय समिति के आह्वान पर दो सितंबर को देश के समस्त वेतन भोगी कर्मचारियों के साथ एक दिवसीय काम बंदी में सहयोग करने का निर्णय लिया गया। शिक्षक नेता चौधरी दिनेश चंद राय ने कहा कि मुख्य मांगों में शिक्षकों की पुरानी पेंशन योजना लागू कराया जाना है। कहा कि काम बंद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:44 PM (IST)
        

ट्रक के धक्के से युवक की मौत

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : पिता की तेरही का निमंत्रण कार्ड पहुंचाने रिश्तेदारी जा रहे थाना क्षेत्र के नसरतपुर गांव के श्रीराम राम (45) की ट्रक के धक्के से सोमवार की दोपहर मौत हो गई। श्रीराम साइकिल से अपने गांव से बरेसर थाना क्षेत्र के बाराचवर-रसड़ा मार्ग से तेरही कार्यक्रम में निमंत्रण कार्ड देने जा रहा था। अमहट गांव में कार्ड देने के बाद वह आगे के लिए चला, जब वह बंधे पर पहुंचा इसी दौरान पीछे से ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:42 PM (IST)
        

प्राथमिक शिक्षक संघ का चुनाव छह को

गाजीपुर : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक सोमवार को महुआबाग स्थित यूआरसी पर हुई। इसमें संगठन के चुनाव कार्यक्रम की जानकारी दी गई। जिलाध्यक्ष सुरेंद्र ¨सह ने बताया कि छह सितंबर को सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक नामांकन से लेकर चुनाव प्रक्रिया पूरी होगी। प्रांतीय मंत्री कृष्णानंद राय निर्वाचन अधिकारी नामित किए गए हैं। प्रांतीय प्रचार मंत्री देवेंद्र प्रताप ¨सह सहायक निर्वाचन अधिकारी व ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:40 PM (IST)
        

क्रा¨सग खोलवाने के आंदोलन का समर्थन

गाजीपुर : रौजा ओवरब्रिज के नीचे बंद रेलवे क्रा¨सग को खोलवाने को लेकर सर्वदलीय संघर्ष समिति द्वारा चलाए जा रहे आंदोलन में सोमवार को अधिवक्ताओं ने बढ़-चढ़कर भागीदारी की। सिविल बार व कलेक्ट्रेट बार के 604 वकीलों ने हस्ताक्षर किया। हस्ताक्षर कर क्रा¨सग को जनहित में खोला जाना आवश्यक बताया। समिति के संयोजक अरुण ¨सह ने कहा कि बंद रौजा रेलवे क्रा¨सग गेट को खोलवाने के लिए समिति के लोग दृढ़ संकल्पित हैं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:37 PM (IST)
        

मगई नदी में मिला अधेड़ का शव

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : थाना क्षेत्र के हाटा मगई नदी में बहकर जा रहे 50 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति के शव को पुलिस ने सोमवार को तीसरे पहर बरामद किया। हाटा पुरानी पुल के पास कुछ लोग श्राद्ध कर्म के लिए बैठे थे। इसी दौरान शव को देखकर पुलिस को सूचना दी। कोतवाली प्रभारी दिलीप ¨सह ने शव को नदी से निकलवा कर थाने ले गए। मृतक काला, ब्लू व सफेद धारीदार शर्ट, गाढ़ा स्लेटी रंग का पैंट पहने हुआ था। गले में लंगोट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:32 PM (IST)
        

बोलेरो ने ली महिला की जान

सैदपुर (गाजीपुर) : भाई को राख बांधने के बाद भतीजे के साथ घर आ रही महिला की सोमवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे स्थानीय थाना क्षेत्र के डहराकलां में बोलेरो के धक्के से मौत हो गई। नगर के नई सड़क निवासिनी राधेश्याम गुप्त की पत्नी निशा (33) अपने भतीजे सोनू के साथ बहरियाबाद थाना क्षेत्र के मिर्जापुर स्थित अपने मायका भाई को राखी बांधने शनिवार को गई थी। सोमवार को वह भतीजे के साथ वापस आ रही थी। वह डहराकला... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:27 PM (IST)
        

कुर्सी दौड़ में कृष्णा व निशा ने जीती बाजी

गाजीपुर : खेल दिवस पर राम प्रसाद कुशवाहा स्मारक इंटर कालेज छावनी लाइन व शशि मेमोरियल बालिका इंटर कालेज परसादपुर में खेलकूद प्रतियोगिताएं हुईं। कुशवाहा कालेज में कबड्डी के ज्येष्ठ वर्ग में कक्षा आठ के खिलाड़ियों ने कक्षा छह के छात्रों को 15 अंक से मात दी। वरिष्ठ वर्ग में कक्षा 11 के छात्रों ने कक्षा दस की टीम को आठ अंक से हराया। कुर्सी दौड़ में कनिष्ठ वर्ग में एलकेजी के कृष्णा व निशा ने बाजी जीती... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:08 PM (IST)
        

आशा कार्यकर्ता की बहाली को लेकर धरना

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : क्षेत्र के रघुवरगंज उर्फ विशुनपुरा केंद्र पर कार्यरत आशा कार्यकर्ता मंजू यादव को बहाल करने की मांग को लेकर सोमवार को आशा कार्यकर्ताओं ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर धरना-प्रदर्शन किया। मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी गई। आशा कार्यकर्ताओं ने कहा कि सीएचसी के प्रभारी अधीक्षक आरके सिन्हा राजनीतिक दबाव में फर्जी तरीके से रघुवरगंज की आशा कार्यकर्ता मंजू यादव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:52 PM (IST)
        

20.80 करोड़ की लागत से होंगे 260 कार्य

गाजीपुर : नगरपालिका में लगभग 20.80 रुपये की लागत से 260 छोटे-बड़े निर्माण कार्य कराएं जाएंगे। इसका टेंडर अगले एक-दो दिन में हो जाएगा। सोमवार को हुए नगरपालिका परिषद बोर्ड की बैठक में सदस्यों द्वारा यह प्रस्ताव थोड़े-बहुत गहमा-गहमी के बीच पास कर दिया गया। इसके अलावा अन्य कई प्रमुख मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठक के शुरुआत में पिछली कार्यवाही की पुष्टि की गई और इसके अलावा कुल छह एजेडों पर प्रस्ताव लाया ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:51 PM (IST)
        

सर्पदंश से दुकानदार की मौत

जखनियां (गाजीपुर) : अलीपुर मदरा गांव निवासी जितेंद्र कश्यप (30) की रविवार की रात में सर्पदंश से मौत हो गई। जितेंद्र को शनिवार की रात में सांप ने डंस लिया। घरवाले उसे अमवा के सती माई झाड़फूंक के लिए ले गए थे। 24 घंटे बाद स्थिति में सुधार न होने पर पुजारी द्वारा घर ले जाने की सलाह दी गई। घर लाते समय रास्ते में ही मौत हो गई। जितेंद्र की घड़ी की दुकान स्थानीय कस्बा में थी। उनकी मौत के शोक में सोमवार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 04:55 PM (IST)
        

दहेजरहित शादी कराने का निर्णय

जखनियां (गाजीपुर) : सर्वदलीय तहसील विकास जनकल्याण संघर्ष समिति की बैठक सोमवार को कस्बा स्थित कार्यालय में हुई। गंगाधर पांडेय ने प्रस्ताव रखा कि हर वर्ष समिति के लोग पांच गरीब लड़कियों की दहेजरहित शादी कराएंगे। साथ ही समिति के सदस्य नेत्रदान करेंगे। सदस्यों ने प्रस्ताव का स्वागत किया। गंगाधर ने बताया कि बीएचयू स्थित सरकारी नेत्रदान में सारी प्रक्रिया पूरी करा लें। इससे समाज में अच्छा संदेश जाएगा।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 04:54 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें