Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

अधिकार के बाबत दी जानकारी

नौगढ़ (चंदौली) : किशोरियों व महिलाओं को उनके अधिकार से रूबरू कराने के लिए लालतापुर गांव में चार दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन बुधवार को समारोह पूर्वक हुआ। इसमें किशोरियों को शिक्षा, सुरक्षा, सूचना, सामाजिक, भेदभाव व स्वास्थ के प्रति जागरूक किया गया। लिंग के आधार पर भेदभाव से निपटने के बाबत किशोरियों को प्रशिक्षण दिया गया। वक्ताओं ने शासन की सबला परियोजना पर भी प्रकाश डाला गया। कहा कि समा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 10:30 PM (IST)
        

मजदूर संघ का स्थापना दिवस मनाया

गाजीपुर : रोडवेज परिसर में उत्तर प्रदेश रोडवेज कर्मचारी संघ की ओर से बुधवार को भारतीय मजदूर संघ का स्थापना दिवस मनाया गया। इस मौके पर दत्तोपंत टेंगड़ी को याद किया गया। वक्ताओं ने संघ की स्थापना के उद्देश्य, उद्योग, राष्ट्र एवं श्रमिक हित के ऊपर प्रकाश डाला। साथ ही परिवहन निगम की समस्याओं पर चर्चा हुई। वक्ताओं ने प्रदेश की बीस करोड़ जनता के लिए परिवहन की आठ हजार बसों को अपर्याप्त बताया। उन्होंने स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 09:35 PM (IST)
        

बिजली कटौती पर भाजपा कार्यकर्ताओं के तेवर तल्ख

गाजीपुर : बिजली कटौती के विरोध में लोगों का धैर्य अब जवाब देने लगा है। अब किसानों सहित राजनीतिक संगठन भी इसके विरोध में मुखर हो रहे हैं। बुधवार को बिजली संकट के विरोध में अलग-अलग क्षेत्रों में धरना-प्रदर्शन हुए। दिलदारनगर : बिजली कटौती के विरोध में भाजपा कार्यकर्ता तेवर में दिखे। रामलीला मैदान से जुलूस निकाल उपकेंद्र परिसर पहुंचे। यहां उन्होंने धरना दिया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने बिजली विभाग के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 09:33 PM (IST)
        

बंद मिला ब्लाक कार्यालय

रेवतीपुर (गाजीपुर) : जन समस्याओं को सुनने एवं उसे निपटाने की शासन की प्राथमिकता को सरकारी कर्मचारी ही पलीता लगाने में जुटे हैं। कार्यालयों में आने व जाने का उनका कोई समय निर्धारित नहीं है। कुछ ऐसा ही हाल बुधवार को स्थानीय ब्लाक मुख्यालय का था। दोपहर बारह बजे तक कार्यालय पर ताला लटक रहा था। अब तक न तो कोई कर्मचारी आया था और न ही बीडीओ। इस दौरान अपने काम से आए ग्रामीण ब्लाक मुख्यालय का चक्कर लगाकर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 09:24 PM (IST)
        

अब नहीं होगी पशु तस्करी : डीआईजी

गाजीपुर : वाराणसी परिक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक एसके भगत बुधवार को जनपद में थे। उन्होंने जमानियां क्षेत्र के देवैथा गांव में ग्रामीणों से मुलाकात की। साथ ही स्थानीय कोतवाली का निरीक्षण किया। बाद में उन्होंने देर शाम पुलिस लाइन में मीडिया से बात की। इस दौरान डीआईजी ने कहा कि जिले में हो रही पशु तस्करी से इंकार नहीं किया जा सकता। एक रात में अगर ग्रामीण पशु लदे एक साथ पांच वाहन पकड़ते हैं तो इससे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 09:21 PM (IST)
        

बहरियाबाद में जलजमाव, व्यवसाय प्रभावित

बहरियाबाद (गाजीपुर) : स्थानीय कस्बा में जलनिकासी की व्यवस्था नहीं है। इससे सड़क पर जलजमाव हो गया है। सबसे खराब स्थिति पानी टंकी त्रिमुहानी व कस्बा के मुख्य चौराहे के पास है। चौराहा से सादात मार्ग पर दो सौ मीटर तक पानी लगा है। जलजमाव के कारण राहगीरों को गड्ढों का पता नहीं चलता है। बाइक व साइकिल सवार गिरकर घायल होते रहते हैं। पैदल चलने वाले राहगीरों के ऊपर गंदा पानी पड़ता है। कस्बा के महेंद्र यादव, सु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 09:13 PM (IST)
        

शहीद पार्क की उपेक्षा पर जताया रोष

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक बुधवार को शहीद स्मारक भवन में हुई। शहीद पार्क की उपेक्षा व निर्माण में धन का बंदरबाट पर रोष जताया गया। वक्ताओं ने कहा कि शहीदों की याद में बना पार्क व स्मारक भवन के समुचित रखरखाव के प्रति प्रशासन लापरवाह है। आगामी 18 अगस्त को होने वाले शहीद दिवस को काफी भव्यता से मनाने का निर्णय लिया गया। पार्टी कार्यकर्ता धर्मेद्र राय के निधन पर संवेदना व्यक्त ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 09:08 PM (IST)
        

लापता युवती का शव बरामद

लौवाडीह (गाजीपुर) : करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के राजापुर गांव के सामने मंगई नदी पर बनी पुलिया के पास मंगलवार की शाम 25 वर्षीय युवती का शव बरामद किया गया। उसकी पहचान बरेसर थाना क्षेत्र के अलावलपुर निवासी मुहम्मद मुर्तजा की पुत्री नरगिस (25) के रूप में की गई। परिवार वालों के अनुसार नरगिस की शादी मऊ के सरवां गांव में हुई थी। उसकी दिमागी हालत ठीक नहीं थी। वह मायके में ही रह रही थी। पांच दिनों पहले वह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 09:05 PM (IST)
        

अगस्त से एमडीएम बंद करने की चेतावनी

गाजीपुर : खाद्यान्न एवं कनवर्जन मनी न मिलने से ग्राम प्रधानों ने अगस्त से एमडीएम बंद करने की चेतावनी दी है। इस संबंध में ग्राम प्रधान संगठन बुधवार को जिलाधिकारी चंद्रपाल सिंह से मिला। उन्हें पत्रक सौंप अविलंब खाद्यान्न एवं कनवर्जन मनी उपलब्ध कराने की मांग की गई। प्रधानों ने कहा कि विभाग से फरवरी में ही तीन महीने अप्रैल, मई एवं जुलाई का राशन भेजा गया। किसी तरह इस दौरान बच्चों को भोजन दिया जा रहा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 09:04 PM (IST)
        

मनबढ़ युवक ने सगी बहनों को घोंपा चाकू

करीमुद्दीनपुर (गाजीपुर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के कामूपुर गांव में मनबढ़ युवक ने बुधवार की दोपहर दो सगी बहनों को चाकू घोंप दिया। घर वाले दोनों को जिला अस्पताल ले गए। इस मामले में दो लोगों के खिलाफ थाने में तहरीर दी गई है। सोहराब की बहन नजमा खातून और पड़ोस की नुसरत खातून सहेली हैं। नजमा अक्सर ही सहेली के घर जाती थी। यह नजमा के भाई को नागवार लगता था। दोपहर एक बजे नजमा सहेली के घर गई थी। उसे बाहर आत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:49 PM (IST)
        

दुर्घटना में घायल महिला की मौत

गाजीपुर : नोनहरा थाना क्षेत्र के पारा मोड़ पर बुधवार की दोपहर असंतुलित बाइक से गिरकर विद्यावती (45) गंभीर रूप से घायल हो गई। बाद में जिला अस्पताल से वाराणसी ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई। बिरनो थाना क्षेत्र के कहोतरी गांव निवासी रामनाथ राम की पत्नी विद्यावती अपने भतीजे के साथ बाइक से घर लौट रही थी। पारा मोड़ के पास अचानक वह बाइक से गिर गई। सिर में गंभीर चोट लगने के कारण उसे जिला अस्पताल मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:47 PM (IST)
        

स्नातकोत्तर की आस लगाए विद्यार्थी निराश

सैदपुर (गाजीपुर) : नगर स्थित पं. दीनदयाल उपाध्याय राजकीय महाविद्यालय को स्नातकोत्तर की मान्यता नहीं मिली है। इससे क्षेत्रीय छात्र-छात्राओं में निराशा दिखाई पड़ रही है। बीए व बीएससी उत्तीर्ण करने वाले छात्र-छात्राओं को आगे की पढ़ाई के लिए जिला मुख्यालय या वाराणसी जाना पड़ रहा है। राजकीय महाविद्यालय में स्नातकोत्तर की पढ़ाई शुरू करने की मांग क्षेत्रीय छात्र-छात्राएं वर्षो से कर रहे हैं। अब तक उनकी म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:44 PM (IST)
        

खरीदारी में नहीं दिख रहा उत्साह

गाजीपुर : मुस्लिम समुदाय का प्रमुख पर्व ईद के मौके पर बाजार में उत्साह नहीं दिख रहा है। पिछले वर्ष की अपेक्षा कपड़े, जूते-चप्पल की दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ नहीं दिख रही है। हालांकि दुकानों पर स्टाक फुल है लेकिन ग्राहकों के न होने से दुकानदारों में मायूसी दिख रही है। लोगों का मानना है कि जुलाई के अंतिम दिनों में त्यौहार पड़ने के कारण लोगों की जेब खाली है। महुआबाग स्थित रेडीमेड वस्त्र व्यवसायी आनं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:42 PM (IST)
        

एटीएम उगल रहे नकली नोट

गहमर (गाजीपुर) : स्थानीय गांव के अलावा अन्य जगहों पर स्थित यूबीआइ के एटीएम नकली नोट उगल रहे हैं। इससे लोगों को काफी मुसीबत उठानी पड़ रही है। गांव स्थित यूबीआइ के एटीएम से मकरधुन राजभर ने मंगलवार को दो हजार रुपये निकाले। उन्होंने बताया कि वह रुपये लेकर खाद खरीदने दुकान पर पहुंचे। नोट को नकली बताते हुए दुकानदार ने खाद देने से इंकार कर दिया। इसके बाद मकरधुन ने बैंककर्मियों से इसकी शिकायत की लेकिन उन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:33 PM (IST)
        

ईओ ने कार्यभार संभाला

जमानियां (गाजीपुर) : जिलाधिकारी चंद्रपाल सिंह ने मुहम्मदाबाद के अधिशासी अधिकारी दद्दी प्रसाद को स्थानीय नगर पालिका परिषद का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है। बुधवार को यहां पहुंचे दद्दी प्रसाद को नगर पालिका की अध्यक्ष चंद्रकांता गुप्त ने कार्यभार ग्रहण कराया। गौरतलब है कि बीते 22 दिनों से अधिशासी अधिकारी का पद रिक्त था। इससे विकास कार्य प्रभावित हो रहा था। इस दौरान चेयरमैन प्रतिनिधि अनिल कुमार गुप्त, कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:29 PM (IST)
        

लिपिक की पिटाई के आरोपी ने किया आत्मसमर्पण

गाजीपुर : नगर पालिका परिषद के लिपिक आनंद कुमार रावत की पिटाई के मामले में वांछित आरोपी राकेश कुमार यादव ने बुधवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट मोनिका ठाकुर की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। मजिस्ट्रेट ने राकेश को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया। मालूम हो कि 11 जुलाई को पालिका कार्यालय में विभागीय कार्य के दौरान लिपिक आनंद कुमार रावत के साथ मारपीट की गई थी। पीड़ित ने इस मामले की रिपोर्ट सदर कोतवाल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:28 PM (IST)
        

बेतरतीब खड़े टेंपो बढ़ा रहे जाम

गाजीपुर : नगर में जाम की समस्या हर दिन बढ़ती जा रही है। सभी व्यस्ततम चौराहों पर बेतरतीब खड़े टेंपो जाम की समस्या के प्रमुख कारण हैं। यातायात पुलिस कर्मियों की मौजूदगी के बावजूद इन पर अंकुश नहीं लग पाता। इसके चलते कई बार दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं। नगर क्षेत्र में करीब ढाई हजार आटो संचालित होते हैं। उधर पार्किंग की व्यवस्था न होना भी समस्या का कारण माना जा रहा है। लंका, कचहरी, रेलवे स्टेशन, रौजा बस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:25 PM (IST)
        

डीपीआरओ कार्यालय की होगी कुर्की

गाजीपुर : उपभोक्ता फोरम द्वारा लगाए गए जुर्माने की रकम जमा न करना जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय को महंगा पड़ा। कोर्ट ने विभाग के कार्यालय को कुर्की करने का आदेश दिया है। इस संबंध में राजस्व विभाग नोटिस भी जारी कर चुका है। कुर्की के बाद डीपीआरओ के खाते सीज कर दिए जाएंगे। इस कार्रवाई से विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। उपभोक्ता फोरम ने एक वाद में जिला पंचायत राज अधिकारी के कार्यालय पर 35 हजार रुपये ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:19 PM (IST)
        

घंटे भर बाधित रहा ट्रेनों का परिचालन

दिलदारनगर (गाजीपुर) : पूर्व मध्य रेलवे दानापुर मंडल के कुचमन स्टेशन पर बुधवार की सुबह स्टेशन मास्टर की पिटाई का मामला तूल पकड़ लिया। इस घटना से आक्रोशित परिचालन विभाग के कर्मचारियों ने कामकाज ठप कर दिया। इस दौरान डाउन में कुचमन होम सिग्नल पर तूफान एक्सप्रेस, उसके पीछे ताड़ीघाट पैंसेंजर, अप में हावड़ा अमृतसर एक्सप्रेस सकलडीहा में खड़ी हो गई। जीआरपी व आरपीएफ के हस्तक्षेप पर एक घंटा बाद ट्रेनों का आवागमन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:17 PM (IST)
        

रोडवेज में ओपेन एंड कार्ड योजना पर अमल शुरू

गाजीपुर : रोडवेज में ओपेन एंड कार्ड बनवाने के लिए आवेदन विक्रय खिड़की पर उपलब्ध है। आवेदक फार्म के साथ 50 रुपये जमा कर पंजीयन करा सकते हैं। आवेदन के एक माह बाद ओपेन एंड कार्ड जारी किया जाएगा। इस कार्ड का इस्तेमाल रोडवेज यात्रा के साथ खरीदारी में भी कर सकते हैं। कार्डधारक यात्री को किराये में बीस फीसद की बचत होगी। इस कार्ड के आवेदन के लिए चार पासपोर्ट साइज फोटो के साथ आईडी प्रूफ जमा करना होगा। इस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:14 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें