Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 05,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

जिंदा महिला को पहुंचाया मर्चरी

गाजीपुर : मरीजों को समय से अस्पताल पहुंचाने की जिम्मेदारी उठाने वाली 108 नंबर की एंबुलेंस का हैरतअंगेज कारनामा बुधवार को सामने आया है। एंबुलेंस कर्मी घायल महिला को मुर्दा समझ कर जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड की जगह मर्चरी के पास छोड़कर भाग गए। काफी देर बाद लावारिस हालत में कराह रही उक्त महिला को लोगों ने इमरजेंसी वार्ड में पहुंचाया तब जाकर उसका इलाज शुरू हो पाया। इस मामले की जांच का जिलाधिकारी ने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:04 AM (IST)
        

शिक्षक के घर बदली जा रही थीं बोर्ड परीक्षा की कापियां

गाजीपुर : यूपी बोर्ड परीक्षा में सिर्फ नकल ही नहीं बल्कि परीक्षा के बाद कापियां भी बदल दी जाती हैं। बुधवार को ऐसा ही मामला सामने आया। परीक्षा समाप्त होने के बाद कापियों को संकलन केंद्र पर जमा करने जा रहा बंडल वाहक बीच में ही एक शिक्षक के घर रूक गया। यहां सील खोल कर कापियां बदल रही थीं। इस दौरान अचानक पहुंचे सचल दल ने बंडल वाहक को रंगे हाथ पकड़ लिया। डीआइओएस ने बंडल वाहक एवं केंद्र व्यवस्थापक के खिल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:03 AM (IST)
        

नशा से दूर रहने का दिलाया संकल्प

देवकली (गाजीपुर) : जैन धर्म के श्वेताम्बर शाखा के आचार्य महाश्रमण के नेतृत्व में निकली अहिंसा यात्रा बुधवार की सुबह हनुमान ंिसह इंटर कालेज में पहुंची। इस दौरान सैकड़ों अनुयायी उनके साथ थे। अहिंसा के रास्ते को अपनाने के लिए प्रेरित किया गया। प्रवचन में आचार्य महाश्रमण ने कहा कि किसी भी राष्ट्र, समाज और परिवार की उन्नति के लिए पारस्परिक सद्भाव की आवश्यकता है। जब तक मानव परस्पर धोखाधड़ी करता रहेगा तब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:03 AM (IST)
        

जेलर व बंदी रक्षक में मारपीट

गाजीपुर : जिला जेल में बुधवार की दोपहर उस समय हड़कंप मच गया जब एक बंदी रक्षक ने जेलर की पिटाई कर दिया। इसके बाद में किसी तरह बंदी रक्षकों ने दोनों को अगल किया। शाम को जेलर बीके द्विवेदी ने बंदी रक्षक पवन कुमार श्रीवास्तव के खिलाफ जानलेवा हमला का मुकदमा दर्ज कराया। जेलर के मुताबिक वह दोपहर में अपने दफ्तर में बैठ कर विभागीय काम निपटा रहे थे। उसी दौरान बंदी रक्षक पवन कुमार श्रीवास्तव पहुंचा और वेतन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:02 AM (IST)
        

होली का खुमार ,बाजार में हर्बल रंगों की मांग

गाजीपुर : बाजार होली के खुमार में पूरी तरह से रंग गया है। बिना रसायन वाले हर्बल रंगों एवं अबीर की मांग बढ़ गई है। बाजार में पहली बार हर्बल अबीर आने से लोगों की पहली पसंद बना हुआ है। रेडीमेड कपड़ों की दुकानों पर पैर रखने की जगह नहीं है। पानी से बचने के लिए स्प्रे रंग भी को भी प्राथमिकता दे रहे हैं। खोवा का दाम आसमान छू रहा है। भीड़ के कारण पूरे दिन शहर में जाम लगता रहा। मिश्र बाजार, महुआबाग आदि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:02 AM (IST)
        

यहां पारंपरिक होली की धूम

लौवाडीह (गाजीपुर) : इन दिनों फूहड़ गीतों का बोलबाला है। गांवों में अब भी पारंपरिक होली गीत गाने वालों की टोली जम रही है। इस समय के युवाओं को भले ही वह गीत अच्छी न लगे लेकिन इसमें होली की मिठास घुली रहती है। इसे परिवार के साथ सुना जाता है। लौवाडीह व पारो गांव के लोग मिलकर एक दूसरे गांव में टोली के माध्यम से गीत गाते हैं। होली गीत चार प्रकार की शैली से गाए जाते हैं। खारज, धमार, देवढ़ व चढ़ाव। खारज ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:01 AM (IST)
        

सरकारी कार्यालयों में रही होली की धूम

गाजीपुर : होली के अवकाश से पहले सरकारी, गैर सरकारी कार्यालयों में बुधवार को जमकर अबीर-गुलाल उड़े। रंग-बिरंगे चेहरे होली की खुशियों को बयां कर रहे थे। उधर स्कूल परिसर के बाहर निकलते ही बच्चों ने जमकर धमाल मचाई। उसके बाद वे रंगों में रंगे हुए घर को रवाना हुए। गुरुवार से होली का अवकाश शुरू हो रहा है। लिहाजा एक दिन पूर्व अवकाश पर जाने से पहले कर्मचारियों ने रंग खेलकर होली मनाई। दोपहर बाद से ही कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:01 AM (IST)
        

एमडीएम के लिए बच्चों ने किया सत्याग्रह

गाजीपुर : सांसद के गोद लिए गए आदर्श गांव में विकास कार्यो की बौछार होगी, ऐसी सरकार ने घोषणा कर रखी है। हालांकि मौजूदा समय में आदर्श गांव के हालात इससे जुदा हैं। विकास की कौन बात करे यहां के प्राथमिक विद्यालय में एमडीएम तक नहीं बन रहा है। इससे बच्चों को भूखे पेट पढ़ाई करनी पड़ती है। यह हाल है सांसद एवं रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा के आदर्श गांव दुल्लहपुर शंकर सिंह का। इस मुद्दे पर बुधवार को समग्र ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

नगर पंचायत को पालिका बनाने में गंभीर रहे सभासद

सैदपुर (गाजीपुर) : नगर पंचायत कार्यालय में बोर्ड की बैठक मंगलवार की शाम हुई। सभासदों ने कहा कि वे स्वयं लेखपाल के साथ मौके पर जाकर सीमांकन कराने में भी सहयोग प्रदान करेंगे। वार्ड तेरह के सभासद महेंद्र यादव ने कहा कि सीवर जाम होने के कारण मां काली रोड पर नाली का पानी सड़क पर बह रहा है। वार्ड पांच की सभासद मुन्नी देवी ने बताया कि इमरान अब्बासी के घर से अमित चौरसिया के घर तक सड़क खोदकर छोड़ी गई है। अधिश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:55 PM (IST)
        

हर तहसील में एक एजेंसी बनाएगी आधार कार्ड

गाजीपुर : आधार कार्ड जारी करने के लिए हर तहसील में एक एजेंसी का निर्धारण किया जाएगा। इस आशय का निर्देश जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह पटेल ने दिया है। वह बुधवार को अपने कैंप कार्यालय में आधार कार्ड बनाने संबंधी बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने माना कि अब तक आधार कार्ड बनाने संबंधी क्षेत्र का निर्धारण ठीक नहीं है। कहा इस काम में गति लाई जाए। जिलाधिकारी ने बताया कि यूडीआइ के माध्यम से उत्त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:02 PM (IST)
        

किसानों के लिए आसमान से बरसी बर्बादी की बौछार

गाजीपुर : लहलहाती फसलों पर बारिश के साथ तेज हवाओं ने दूसरे दिन भी कहर ढाया। सोमवार को हुई बारिश के बाद कुछ राहत थी लेकिन रात में मूसलधार बारिश से खेती पर आफत बरसती रही। किसानों के अरमानों पर हुई बर्बादी की बारिश ने फसलों को खेतों में ही बिछा दिया। गेहूं, सरसों, अरहर के बाद अब आलू की फसल पर भी खतरा मंडराने लगा। मौसम के पलटवार ने जनमानस को ठंड का अहसास कराते हुए सेहत पर भारी पड़ा है। वहीं जलजमाव और... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:03 AM (IST)
        

सिरदर्द बने चार बंदी गैर जेलों में स्थानांतरित

गाजीपुर : जिला जेल से नेटवर्क संचालित करने वाले चार बंदियों को गैर जनपद स्थानांतरित कर दिया गया। इनमें से महताब को मऊ, नवल किशोर चौबे व ओमप्रकाश पांडेय को वाराणसी एवं जेल भेजा गया है। वहीं पवन राय को बुधवार को बलिया जेल भेजा जाएगा। जेल प्रशासन व कानून व्यवस्था के लिए ये सभी सिरदर्द बने थे। पिछले साल जेल में ही रहकर उनके द्वारा बाहर हत्या कराने के मामले प्रकाश में आया था। इसके अलावा इनके खिलाफ लग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:02 AM (IST)
        

तहसील दिवस पर कमिश्नर ने ली जमकर क्लास

गाजीपुर : जनसमस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए जारी तहसील दिवस पर एक बार फिर कोरम पूरा किया गया। विभिन्न तहसीलों में मंगलवार कुल 662 आवेदन पत्र प्राप्त हुए। इसमे 36 आवेदन पत्रों का त्वरित निस्तारण किया गया। उधर सैदपुर में तहसील दिवस में पहुंचे मंडलायुक्त राममोहन श्रीवास्तव व डीआइजी एसके भगत अधीनस्थ कर्मचारियों की जमकर क्लास ली। लापरवाही बरतने पर कमिश्नर ने उपजिलाधिकारी कार्यालय के पेशकार नसीरूल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:01 AM (IST)
        

जिलाधिकारी से वसूले जाएंगे 2.21 लाख

गाजीपुर : सिविल जज (सीनियर डिवीजन) राजबहादुर रामदेव यादव ने सरकारी कोष को क्षति पहुंचाने के मामले में पूर्व जिलाधिकारी मामराज सिंह को दो लाख 21 हजार 915 रुपये जमा करने का आदेश दिया है। उन्हें यह राशि दो माह के अंदर जमा करनी है। जिला शासकीय अधिवक्ता (सिविल) आत्मा यादव ने बताया कि तत्कालीन एसडीएम विजयनाथ पांडेय ने 29 जुलाई 2006 को जिलाधिकारी मामराज सिंह पर राजकोष को क्षति पहुंचाने के मामले में सि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:01 AM (IST)
        

किसानों के लिए आसमान से बरसी बर्बादी की बौछार

गाजीपुर : लहलहाती फसलों पर बारिश के साथ तेज हवाओं ने दूसरे दिन भी कहर ढाया। सोमवार को हुई बारिश के बाद कुछ राहत थी लेकिन रात में मूसलधार बारिश से खेती पर आफत बरसती रही। किसानों के अरमानों पर हुई बर्बादी की बारिश ने फसलों को खेतों में ही बिछा दिया। गेहूं, सरसों, अरहर के बाद अब आलू की फसल पर भी खतरा मंडराने लगा। मौसम के पलटवार ने जनमानस को ठंड का अहसास कराते हुए सेहत पर भारी पड़ा है। वहीं जलजमाव और... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

आत्मा व्यक्ति की सबसे अच्छी मित्र

सैदपुर (गाजीपुर) : लाल किला से तीन देश बारह राज्यों में जाने के लिए निकली अहिंसा यात्रा मंगलवार की सुबह नगर में पहुंची। जैन धर्म के श्वेताम्बर शाखा के आचार्य महाश्रमण के साथ हजारों अनुयायी आए। नगर स्थित मैरेज हाल में प्रवचन के दौरान उन्होंने कहा कि यात्रा का उद्देश्य सद्भावना व नैतिकता का प्रचार-प्रसार एवं नशामुक्ति है। उन्होंने कहा कि बेइमानी सामाजिक स्वास्थ्य में बाधक है। इससे उत्पन्न होने वा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

शीघ्र शुरू होगा रेलवे ट्रेनिंग सेंटर का निर्माण

गाजीपुर : अफीम फैक्ट्री के पास प्रस्तावित रेलवे ट्रेनिंग सेंटर का निर्माण शीघ्र शुरू होगा। इसके संकेत पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल के डीआरएम सतीश के कश्यप ने दिए हैं। वह मंगलवार को ट्रेनिंग सेंटर निर्माण के लिए प्रस्तावित भूमि का निरीक्षण करने पहुंचे थे। आगामी 15 मार्च को जीएम राजीव मिश्र का इसी संबंध में दौरा होने वाला है। चर्चा है कि इसी दिन ट्रेनिंग सेंटर का शिलान्यास किया जाएगा। हालांकि व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

कामकाज ठप कर प्रदेश सरकार का जलाया पुतला

गाजीपुर : उत्तर प्रदेश बार काउंसिल के आह्वान पर अधिवक्ता मंगलवार को तीसरे चरण की हड़ताल पर थे। सात सूत्रीय मांगों को लेकर दीवानी एवं कलेक्ट्रेट के अधिवक्ताओं ने परिसर का चक्कर लगाया। उन्होंने प्रदेश सरकार के खिलाफ व अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी की। अधिवक्ताओं ने सिविल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ओमप्रकाश वर्मा के नेतृत्व में प्रदेश सरकार का पुतला फूंका। चेतावनी दी कि उनकी मांगें पूरी नहीं हुई त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

अब इंटर तक चलेंगे कस्तूरबा विद्यालय

गाजीपुर : कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों की सफलता को देखते हुए सरकार ने इसको और विस्तार देने की योजना बनाई है। इन विद्यालयों में इंटरमीडिएट तक की पढ़ाई शुरू की जाएगी। अभी तक यहां कक्षा छह से आठ तक ही छात्राएं ही पढ़ पाती थीं। इसके लिए विद्यालय भवन एवं ग‌र्ल्स हास्टल निर्माण के लिए शासन ने सहायक वित्त एवं लेखाधिकारी माध्यमिक शिक्षा से प्रस्ताव मांगा है। इसका निर्माण राष्ट्रीय माध्यमिक शि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

महिला सफाईकर्मी का 18 हजार रुपये उड़ाए

दिलदारनगर (गाजीपुर) : नगर स्थित यूबीआइ की शाखा से रुपये निकालकर झोले में लेकर खड़ी महिला सफाईकर्मी का 18 हजार रुपये उचक्कों ने मंगलवार की दोपहर उड़ा दिया। निरहु का पुरा निवासी सुमन गुप्ता बेमुआ गाव मे सफाईकर्मी है। दोपहर में वह होली की तैयारी के लिए रुपये निकालने यूबीआइ की शाखा में पहुंची। 18 हजार रुपये उतारने के बाद उसे झोले में रख लिया। उसी बीच उचक्कों ने ब्लेड से झोला काटकर रुपये निकाल लिया।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें