Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

डीएम के निर्देश के बाद पुल निर्माण में तेजी

सैदपुर (गाजीपुर) : नगर से उस पार चंदौली जाने के लिए गंगा पर पीपा पुल निर्माण जिलाधिकारी के निर्देश के बाद तेजी आई है। शनिवार को गाय घाट पर रखे पीपा को घाट तक ले जाने का काम शुरू हो गया। मजदूर पीपा को उंचाई पर से नीचे उतारने में जुट गए हैं। पीपा पुल न होने से लोगों को नदी पार में काफी परेशानी हो रही है। साथ ही व्यवसाय पर भी असर पड़ रहा है। चंदौली जिले के चहनिया तहसील क्षेत्र के अधिकाश गाव के लोग खर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:25 PM (IST)
        

शार्ट सर्किट से दुकान में आग, लाखों की क्षति

गाजीपुर : नगर स्थित पंचरास्ता (रायगंज) के पास शनिवार की तड़के शार्ट-सर्किट से जनरल स्टोर में आग लग गई। इससे लाखों का सामान जलकर राख हो गया। घंटे भर बाद पहुंचे अग्निशमन वाहन ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पंचरस्ता निवासी फिरोज उर्फ मुन्ना के घर के बगल मे ही जनरल स्टोर की दुकान हैं। सुबह उनकी दुकान से धुआं निकलते देख आसपास के लोग शोर मचाने लगे। आवाज सुनकर फिरोज भी मौके पर पहुंचे। देखते ही दे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:15 PM (IST)
        

दो दिनों में चालू होगा पीपा पुल

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : क्षेत्र के बच्छलपुर-रामपुर पीपा पुल को तैयार करने में विभाग तेजी दिखा रहा है। हालांकि गंगा में पड़ी रेत से व्यवधान आ रहा है। इसके बावजूद सोमवार तक विभाग पुल तैयार करने के प्रयास में है। विभाग की ओर से अक्टूबर के अंतिम सप्ताह से काम शुरू कर दिया गया। जलस्तर तेजी से घटने से बीच में रेत पड़ गया। अब दोनों तरफ से पीपा लगा दिया गया है। शनिवार को बच्छलपुर की ओर पायल बनाने का कार्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:07 PM (IST)
        

सर्वाधिक वसूली पर मिलेगी गांव को 24 घंटे बिजली

गाजीपुर : पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की एमडी डा. काजल ने कहा कि ग्रामसभा में शत-प्रतिशत कनेक्शन लगने एवं सर्वाधिक वसूली होने पर ग्रामीणों को 24 घंटे आपूर्ति मिलेगी। साथ ही प्राथमिकता के आधार पर गांव के ट्रांसफार्मर बदले जाएंगे। डा. काजल आरटीआइ परिसर में शनिवार को एक मुश्त समायोजन की बैठक में ग्रामप्रधानों से मुखातिब थीं। उन्होंने कहा कि जनपद में साढ़े चार करोड़ रुपये का बकाया है, अगर इसक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:04 PM (IST)
        

धान क्रय केंद्र के लिए धरना-प्रदर्शन की चेतावनी

मरदह (गाजीपुर) : भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक शनिवार को माता तपेश्वरी इंटर कालेज में हुई। अभी तक धान क्रय केंद्र न खुलने पर आक्रोश जताया गया। वरिष्ठ नेता जितेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि सूखे की मार झेल रहे किसान औने पौने दामों पर धान बेचने को विवश हैं। उन्हें उचित मूल्य नहीं मिल रहा है। गेहूं की बोआई के समय समितियों पर खाद व बीज की किल्लत है। इसके लिए किसान दर-दर भटक रहे हैं। प्रदेश सरकार जनता की स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:53 PM (IST)
        

नदारद चिकित्सकों पर नहीं हुई कार्रवाई

गाजीपुर : काम से नदारद सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर तैनात दो दर्जन चिकित्सकों के खिलाफ अभी तक शासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है। इससे तरह-तरह के सवाल के उठ रहे हैं। पिछले महीने मुख्य चिकित्साधिकारी ने इनके खिलाफ कार्रवाई के लिए शासन को कार्रवाई की संस्तुति की थी। जांच में ये सभी चिकित्सक लंबे समय से गैरहाजिर पाए गए थे। जिले में दो दर्जन से अधिक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:52 PM (IST)
        

तीन हजार मीटर दौड़ में बालजी अव्वल

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : युवा कल्याण विभाग की ओर से राजीव गांधी खेलकूद अभियान के तहत खंड स्तरीय ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता शुक्रवार को करीमुद्दीनपुर स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय में हुई। 100 मीटर बालक वर्ग दौड़ में विशुनपुरा के अंगद यादव अव्वल रहे। इसके अलावा करीमुद्दीनपुर के विशाल द्वितीय व इसी गांव के सुनील को तृतीय स्थान मिला। बालिका वर्ग में बद्दोपुर की रंभा कन्नौजिया प्रथम, इसी गांव की सोनी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:51 PM (IST)
        

राशन वितरण में धांधली, धरना-प्रदर्शन

गाजीपुर : भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने राशन, चीनी व मिट्टी तेल के कालाबाजारी के अलावा अन्य मांगों को लेकर शुक्रवार को सरयू पांडेय पार्क में धरना-प्रदर्शन किया। बाद में जिला पूर्ति अधिकारी को संबोधित छह सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। जिला सचिव रामप्यारे राम ने कहा कि राशन वितरण में कोटेदार धांधली कर रहे हैं। राशन, चीनी व मिट्टी तेल देने में अतिरिक्त रुपये लिए जाते हैं। इसके लिए जिला पूर्ति अधिकारी कार्यालय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:27 PM (IST)
        

जांच में छह हजार खाद की बोरी कम

कासिमाबाद (गाजीपुर) : पीसीएफ कृषक सेवा केंद्र में खाद की कालाबाजारी की शिकायत पर जिला प्रबंधक पीसी जैन ने टीम के साथ शुक्रवार की भोर में छापेमारी की। इस दौरान तीन वाहनों पर लादकर कालाबाजारी को जा रही 80 बोरी डीएपी बरामद की गई। वहीं मौके से केंद्र प्रभारी संतोष कुमार श्रीवास्तव को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया गया। जांच में छह हजार बोरी खाद कम पाई गई। खजुरगांव स्थित कृषक सेवा केंद्र पर काफी दिनों से ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 08:48 PM (IST)
        

जाम का जंक्शन बनी फुल्लनपुर रेलवे क्रासिंग

गाजीपुर : सिटी रेलवे स्टेशन के करीब फुल्लनपुर रेलवे क्रासिंग इन दिनों जाम का जंक्शन बनी हुई है। सुबह-शाम ट्रेनों के जाने के बाद घंटों लोगों को निकलने के लिए जाम खुलने का इंतजार करना पड़ता है। ऐसे में सबसे अधिक परेशानी स्कूल के बच्चों, महिलाओं एवं बुजुर्गो को उठानी पड़ती है। सुबह सात बजे से लेकर देर रात तक फुल्लनपुर रेलवे क्रासिंग पर जाम का रेला लगा रहता है। इसके लिए लोगों का गैर जिम्मेदाराना रवैय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 08:27 PM (IST)
        

मां गंगा को स्वच्छ रखना सभी का कर्तव्य

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : अखिल विश्व गायत्री परिवार की ओर से निकाली गई कलश रथ यात्रा शुक्रवार को नागा बाबा हनुमान मंदिर से भांवरकोल क्षेत्र के लिए प्रस्थान की। जयकारे से माहौल भक्तिमय हो गया। गंगा सफाई के लिए लोगों को सचेत किया गया। कुंडेसर, शेरपुर खुर्द व शेरपुर कला, बढ़नपुरा, भांवरकोल, मिर्जाबाद, सुरतापुर में यात्रा का स्वागत कर आरती हुई। दीपयज्ञ कार्यक्रम में टोली नायक जगदीश शरण मौर्य ने कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 08:24 PM (IST)
        

बीएचयू : लाठीचार्ज के विरोध में फूंका पुतला

गाजीपुर : बीएचयू में छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर पुलिस द्वारा छात्रों पर हुए गोली एवं लाठीचार्ज के विरोध में विद्यार्थियों ने पुतला फूंक कर विरोध दर्ज कराया। इस मौके पर छात्रों ने दोषी पुलिस कर्मियों को निलंबित करने की मांग की। पीजी कालेज छात्रसंघ भवन के सामने आल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन के छात्रों ने जुलूस निकाल कर प्रशासनिक भवन पर बीएचयू प्रशासन का पुतला फूंका। इस मौके पर अरविंद कुशवाहा, आ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 08:23 PM (IST)
        

ट्रैक्टर से कुचलकर चालक की मौत

जमानियां (गाजीपुर) : क्षेत्र के हरपुर बाड़ में गंगा के किनारे ट्रैक्टर से कुचलकर चालक रामदुलारे (20) की मौत हो गई। बाद में मृतक के साथी ट्राली में शव लेकर कोतवाली पहुंचे और गाड़ी खड़ा कर फरार हो गए। पांडेयपुर मोड़ के वनवासी बस्ती का रामदुलारे कसेरा गांव के सोनू यादव का ट्रैक्टर लेकर हरपुर बाड़ में गंगा किनारे से बालू लादकर लौट रहा था। अभी कुछ ही दूर वह पहुंचा था कि ट्रैक्टर फंस गया। वह नीचे उतरकर इंज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 08:13 PM (IST)
        

30 नवंबर तक पीपा पुल बनने की उम्मीद

सैदपुर (गाजीपुर) : नगर से चंदौली जाने के लिए गंगा नदी पर पीपा पुल अब तक न बनने से यात्री परेशान हैं। शुक्रवार को विधायक सुभाष पासी का प्रयास रंग लाता दिखाई पड़ा। मुख्यमंत्री सचिवालय से उनके सचिव नवीन कुमार ने जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह पटेल को फोन कर पीपा पुल के निर्माण की प्रगति के बारे में पूछा। इसके बाद जल्द ही पुल निर्माण कराने का निर्देश दिया। इस पर जिलाधिकारी ने पीडब्ल्यूडी विभाग केअधिशासी अभियं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 08:00 PM (IST)
        

जोगबनी एक्सप्रेस का इंजन फेल, यात्री परेशान

जमानियां (गाजीपुर) : स्थानीय रेलवे स्टेशन के अप लूप लाइन में इंजन खराब होने से सुपर फास्ट जोगबनी एक्सप्रेस शुक्रवार की सुबह आठ बजे खड़ी हो गई। ढाई घंटे बाद मुगलसराय से दूसरा इंजन मंगाया गया। इसके बाद ट्रेन मुगलसराय की ओर रवाना हुई। दिलदारनगर स्टेशन पर ही इंजन में गड़बड़ी आ गई थी। चालक ने वहां पैनल रूम में इसकी जानकारी दी। तब धीमी गति से ट्रेन को यहां लाया गया। लूप लाइन में इंजन पूरी तरह फेल हो गया।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:33 PM (IST)
        

अनियंत्रित बोलेरो पलटी, नौ जख्मी

गाजीपुर : मुहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र के गौसपुर के पास गुरुवार की रात अनियंत्रित बोलेरो पलटने से मासूम समेत नौ लोग घायल हो गए। सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के गंधवा गांव निवासी राजाराम के पुत्र रजनीश की रात के पहर अचानक तबियत खराब हो गई थी। घर के सदस्य व पड़ोसी बीमार को लेकर बोलेरो से जिला अस्पताल आ रहे थे। गौसपुर के पास जैसे ही वे पहुंचे की एक वाहन को ओवरटे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:32 PM (IST)
        

छात्रों ने कोतवाल का फूंका पुतला

गाजीपुर : नगर क्षेत्र में लगातार हो रही अपराधिक घटनाओं को रोकने में नाकामयाब कोतवाल आरके ओझा का स्वामी सहजानंद पीजी कालेज के छात्रों ने शुक्रवार को पुतला फूंका। इससे पहले छात्रों ने पीरनगर चौराहे तक जुलूस भी निकाला। छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष रणजीत यादव ने कहा कि शहर कोतवाल जब से यहां तैनात हुए हैं आए दिन हत्या, लूट एवं चोरी जैसे वारदातें हो रही हैं। इतना ही नहीं इन घटनाओं के खुलासे के नाम पर न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:31 PM (IST)
        

सामाजिक संस्थाओं ने भी छेड़ी जंग

करंडा (गाजीपुर) : क्षेत्र के गांगी नदी पर अर्धनिर्मित छलका पुल को पूर्ण कराने के लिए अब सामाजिक संस्थाओं ने भी जंग शुरू कर दी है। शुक्रवार को मानिकपुर कोटे गांव में ग्रामीणों के अनशन को समग्र विकास इंडिया एवं आम आदमी पार्टी के सदस्यों ने भी समर्थन दिया। इतना ही नहीं पुल निर्माण कार्य अधूरा छोड़ने एवं सरकारी धन का दुरुपयोग करने के आरोप में निर्माण इकाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए करंडा थाने में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:18 PM (IST)
        

सोलर सिस्टम से चलेगा शीत भंडारण गृह

गाजीपुर : जनपद में बनने वाला रेलवे का शीत भंडारण गृह सोलर एनर्जी से चलेगा। इसकी तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए दिल्ली से कंटेनर निगम लिमिडेट के कोआरडिनेटर गणेश एवं सोलर पैनल सिस्टम के एसएल साहनी ने शुक्रवार को घाट स्टेशन के पास भूमि का जायजा लिया। करीब एक घंटा रहने के बाद वे दिल्ली के लिए रवाना हो गए। जिले में सब्जी के बेहतर व्यवसाय की संभावना को देखते हुए रेलराज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने शीत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:15 PM (IST)
        

कस्तूरबा की छात्राओं को नहीं मिल रहा भोजन

कासिमाबाद (गाजीपुर) : विधायक शादाब फातिमा के गाव गंगौली स्थित कस्तूरबा गांधी विद्यालय की छात्राओं को एक सप्ताह से भोजन नहीं मिल रहा है। इसके चलते वे रात में अपने घर चली जाती हैं। वहीं यहा के फूल टाईम शिक्षकों को भी भोजन बाजार से खरीदना पड़ता है। यहां की वार्डेन ममता ने बताया की 13 नवंबर से ही खाद्यान्न न होने के कारण भोजन नहीं बन रहा है। इसकी सूचना अधिकारियों को देने के बावजूद आज तक खाद्यान्न नह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें