Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

श्रद्धा से मना गुरु तेगबहादुर का शहीदी पर्व

गाजीपुर : सिख समुदाय में सोमवार को गुरु तेगबहादुर का शहीदी पर्व श्रद्धापूर्वक मनाया गया। इस दौरान सिख बंधुओं ने गुरुद्वारे में अपना मत्था टेका और पूरे दिन भजन-कीर्तन का दौर चलता रहा। शहर सहित विभिन्न कस्बों में भी यह पर्व देर रात तक मनाया गया। शहर में आयोजित कार्यक्रम में सरदार दर्शन सिंह ने कहा कि धर्म रक्षक और हिंद के चादर गुरु तेगबहादुर का जितना भी वर्णन किया जाए कम है। कश्मीरी ब्रह्माण आनंदप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:37 PM (IST)
        

उच्च न्यायालय के आदेश पर ग्राम प्रधान बहाल

गाजीपुर : गबन एवं अधूरे कार्य के आरोप में बर्खास्त भदौरा ब्लाक के ग्रामसभा सायर की प्रधान शांति देवी को हाईकोर्ट के आदेश पर फिलहाल बहाल कर दिया गया है। इस मामले में अभी अंतिम जांच बाकी है। अगर इसमें आरोप की पुष्टि हो गई तो ग्राम प्रधान के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने के साथ अन्य कार्रवाई होगी। ग्राम प्रधान के खिलाफ विकास कार्यो के धन में अनियमितता की शिकायत जिलाधिकारी के यहां की गई थी। जिलाधिकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:24 PM (IST)
        

कंधे पर बिठाकर स्कूली बच्चों को रास्ता कराया पार

गाजीपुर : रौजा स्थित जलनिगम रोड पर जलजमाव के विरोध में समग्र विकास इंडिया के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को अलग अंदाज में प्रदर्शन किया। स्कूली बच्चों को कंधे पर बिठाकर घुटने भर पानी से होकर सड़क पार कराया। जन प्रतिनिधियों और जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। आगामी 26 नवंबर को ऐसे ही जलजमाव वाले इलाके चंदननगर में आम आदमी पार्टी स्थापना दिवस मनाने का एलान किया। जिला पंचायत सदस्य ब्रजभूषण दुबे ने कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:16 PM (IST)
        

खाद्य सुरक्षा को घर-घर होगा सर्वे

गाजीपुर : भूखे पेट कोई न सोए सरकार के इस दावे को पूरा करने की कवायद तेज हो रही है। सूबे की सरकार इसे अमल में लाने की तैयारी कर रही है। लाभार्थियों की परिभाषा तय की जा चुकी है। इसके लिए घर-घर सर्वे कराने की तैयारी चल रही है। आपूर्ति विभाग को गाइड लाइन का इंतजार है। कांग्रेस नेतृत्व वाली पूर्व केंद्र सरकार में खाद्य सुरक्षा बिल भले ही पारित कर दिया गया लेकिन प्रदेश में लागू नहीं हो पाया था। अब इस ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:16 PM (IST)
        

चिउटहां गांव में डेंगू का मरीज मिलने से हड़कंप

दिलदारनगर (गाजीपुर) : क्षेत्र के चिउटहां गांव में डेंगू का मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। ग्रामीण इस रोग के फैलने की आशंका से भयभीत हैं। फिलहाल पीड़ित को वाराणसी स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है,जहां उसकी स्थिति नाजुक बनी हुई है। गांव निवासी आरिफ अंसारी (45) को कई दिनों से बुखार आ रहा था। पिछले दिनों आरिफ दिलदारनगर स्थित एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचे। यहां जांच के दौरान टाइफाइ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:16 PM (IST)
        

ट्रेन से कटकर प्रवक्ता की मौत

दुल्लहपुर (गाजीपुर) : थाना क्षेत्र के गोद सइयां गांव के पास ट्रेन से गिरने के बाद उससे कटकर जहानागंज (आजमगढ़) के शेरपुर निवासी प्रवक्ता जियालाल गुप्त (27) की सोमवार की सुबह मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। शेरपुर निवासी जियालाल चिरैयाकोट (मऊ) में रामहर्ष महाविद्यालय में प्रवक्ता थे। उनकी सात दिसंबर को शादी तय थी। सामान खरीदारी करने के लिए वह स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:16 PM (IST)
        

सैदपुर में गंगा पुल : कटा वनवास, जगी आस

सैदपुर (गाजीपुर) : नगर से चंदौली जाने के लिए गंगा पर पक्का पुल का निर्माण दिसंबर 2015 तक पूर्ण होने की संभावना है। 14 वर्ष के बाद जिस तरह अयोध्यावासियों में आस जगी थी कि अब श्रीराम आएंगे उसी तरह शिलान्यास के चौदह वर्ष बाद निर्माण की तेज गति को देखकर लोगों में जल्द पुल बनने की आस जगी है। वर्ष 1999 में 1754 मीटर लंबे इस पुल निर्माण के लिए शिलान्यास लोक निर्माण मंत्री रहे कलराज मिश्र ने किया था। इसक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:16 PM (IST)
        

अस्पताल की दशा सुधरने पर ही लेंगे दम

रेवतीपुर (गाजीपुर) : स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर दु‌र्व्यवस्था के विरोध में छात्र नेता व विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों का धरना-प्रदर्शन पांचवें दिन सोमवार को भी जारी रहा। पीजी कालेज के छात्र नेताओं ने आंदोलन का समर्थन किया। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि चिकित्साकर्मियों की नियमित उपस्थिति और दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित होने और अस्पताल की दशा सुधरने पर ही दम लेंगे। प्रदर्शनकारियों ने धरना ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:15 PM (IST)
        

आंदोलन पकड़ रहा रंग, जिम्मेदार मौन

करंडा (गाजीपुर) : मानिकपुर कोटे गांव में गांगी नदी पर अधूरे पुल के निर्माण की मांग को लेकर आंदोलन दिनों दिन रंग पकड़ता जा रहा है। ताज्जुब की बात यह है कि इसके लिए जिम्मेदार जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अमला अभी मौन साधे हुए हैं। इससे लोगों का आक्रोश और बढ़ता जा रहा है। आंदोलनकारियों ने सोमवार को आठ दिसंबर तक पुल निर्माण शुरू नहीं होने पर नौ को चक्काजाम की चेतावनी दी। जिला सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 06:51 PM (IST)
        

उड़न खटोला उतारने को तलाश रहे जमीन

गाजीपुर : मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का पहली दिसंबर को जिले में आना लगभग तय हो चुका है। इसे लेकर प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया है। साथ ही धर्मार्थ कार्य राज्य मंत्री विजय मिश्र ने सोमवार को डीएम-एसपी संग अंधऊ हवाई पट्टी, गंगा किनारे हमीद सेतु के पास, अफीम फैक्ट्री के समीप की खाली जमीन के साथ ही सैदपुर में उड़न खटोला उतारने के संभावित स्थलों को देखा। मुख्यमंत्री का कार्यक्रम रामकरन दादा की पुण्यतिथि पर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 06:45 PM (IST)
        

युवक से 11 हजार की लूट

गाजीपुर : मरदह थाना क्षेत्र के रायपुर निवासी रामबचन राजभर से बदमाशों ने खोवा मंडी के पास मारपीट कर रविवार की शाम 11 हजार नकदी व मोबाइल लूट लिया। इससे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। सूचना पर रजदेपुर चौकी प्रभारी मौके पर पहुंचे और पीड़ित से घटनाक्रम की जानकारी ली। रायपुर निवासी रामबचन मुंबई में प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं। बीते दिनों उनके परिवार के किसी सदस्य की मृत्यु हो गई थी। सूचना पर वह घर जा र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:35 PM (IST)
        

शिक्षा के साथ व्यवसाय प्रभावित

सैदपुर (गाजीपुर) : नगर से चंदौली जाने के लिए गंगा पर पीपा पुल नियत समय के महीने भर बाद भी नहीं बनने से लोगों को परेशानी होती है। स्टीमर छूटने पर विद्यार्थी देर से स्कूल पहुंचते हैं। शिक्षा के साथ व्यवसाय भी प्रभावित हो रहा है। प्रतिदिन हजारों लोग नदी पार करते हैं। स्टीमर से आवागमन में परेशानी होती है। बहुत से लोग स्टीमर पर बैठने से परहेज करते हैं। छात्राओं को स्कूल जाने में विलंब हो जाता है। चंद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:10 PM (IST)
        

शीत शिविर में दी योग की शिक्षा

गाजीपुर : प्रकाश नगर स्थित माधव सरस्वती विद्या मंदिर हायर सेकेंड्री स्कूल में रविवार को शीत शिविर का आयोजन हुआ। इसमें छात्र-छात्राओं के शिविर के उद्देश्य से अवगत कराया गया। इस मौके पर योग से स्वस्थ्य रहने की शिक्षा दी गई। साथ ही विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। शिविर की शुरुआत डा. रामव्यास तिवारी ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन कर की। शिविर में हुई सुलेख प्रतियोगिता में कक्षा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:10 PM (IST)
        

पुल के लिए जिला पंचायत सदस्य को बनाया बंधक

करंडा (गाजीपुर) : स्थानीय ब्लाक के मानिकपुर कोटे गांव में गांगी पर अधूरे छलका पुल निर्माण की मांग के लिए चल रहा अनिश्चितकालीन धरना व अनशन चौथे दिन रविवार को भी जारी रहा। व्यापारियों व ग्राम प्रधानों ने अनशन का समर्थन किया। इस दौरान अनशन स्थल पर पहुंचे करंडा प्रथम के जिला पंचायत सदस्य व सपा नेता प्रभुनाथ राम को बंधक बना लिया गया। उन्होंने इसकी शिकायत जनप्रतिनिधियों से करने के बाद पुल बनवाने का भरो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:10 PM (IST)
        

छात्रवृत्ति में फर्जीवाड़ा करने पर मुकदमा

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के आदेश पर प्राथमिक विद्यालय नोनहरा के प्रधानाध्यापक लल्लन राम, ग्राम प्रधान प्यारेलाल व विद्यालय प्रबंध समिति की अध्यक्ष रुक्मिणी देवी पत्‍‌नी रमेश के खिलाफ विभिन्न धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया है। आरोप है कि उन्होंने बच्चों के पंजीकरण से लेकर उन्हें छात्रवृत्ति एवं परिधान वितरण तक में फर्जीवाड़ा किया है। इस संबंध में खंड शिक्षा अधिकारी मुहम्म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:21 PM (IST)
        

तमंचा सटाकर अटैची व बक्सा छीना

जमानियां (गाजीपुर) : बड़ेसर मोड़ स्थित पुलिस पिकेट से महज सौ मीटर की दूर स्थित घर में घुसे चोरों ने शनिवार की देर रात डेढ़ बजे गृहस्वामिनी राधिका गुप्ता को तमंचा सटाकर बक्सा व दो अटैची छीन लिया। बाद में उसमें रखे 20 हजार नकदी, हजारों के जेवर निकालकर अटैची व बक्सा खेत में फेंक दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस को राधिका ने घटनाक्रम से अवगत कराया। बताया कि रात के पहर घर के पीछे से चार चोर घुस गए। उनकों क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:17 PM (IST)
        

महावीर चक्र विजेता रामउग्रह पांडेय को दी श्रद्धांजलि

जखनिया (गाजीपुर) : एमावंशी गांव में रविवार को महावीर चक्र विजेता रामउग्रह पांडेय के शहादत दिवस पर लोगों ने श्रद्धांजलि दी। नम आंखों से शहीद की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनकी कुर्बानी को याद किया। वाराणसी से आए सेना के जवानों ने अपनी खास मातमी धुन में शहीद को गार्ड आफ आनर दिया। इस मौके पर रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने सेना के अधिकारियों, सैनिकों सहित पत्रकारों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:10 PM (IST)
        

मोबाइल की दुकान से लाखों की चोरी

सैदपुर (गाजीपुर) : तहसील मुख्यालय स्थित मोबाइल की दुकान में सेंध लगाकर शनिवार की रात चोरों ने डेढ़ लाख नकदी व एक लाख की मोबाइल पर हाथ साफ कर दिया। इस मामले में थाने में रविवार को तहरीर दिया। नगर निवासी संतोष दुबे ने सुबह दुकान खोला तो देखा की दुकान में रखे मोबाइल व नकदी गायब हैं। यह देखकर उसके होश उड़ गए। दुकान के पिछले हिस्से से सेंध मारी गई थी। दुकानदार शोर-शराबा करने लगा। आवाज सुनकर आसपास के ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:01 PM (IST)
        

कटान होने से पीपा पुल निर्माण में परेशानी

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : गंगा में रेत कटान होने से बच्छलपुर-रामपुर पीपा पुल के निर्माण में बाधा उत्पन्न हो रही है। इससे विभाग द्वारा पुल निर्माण में तेजी से दिखाने को कोई असर नहीं दिखाई दे रहा है। आगे भी ऐसी ही स्थिति रही तो पुल पर आवागमन शुरू होने का लोगों को अभी और इंतजार करना पड़ेगा। पुल के कार्य में तेजी को देखते हुए विभागीय अधिकारी पूरी तरह से आश्वस्त थे कि सोमवार तक पुल से पैदल व दो पहिया ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:54 PM (IST)
        

ठोकर निर्माण के लिए सर्वे शुरू

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : गंगा कटान से तटवर्ती गांवों की खतरनाक स्थिति को देखते हुए शासन सतर्क हो गया है। सेमरा गांव से पश्चिम व मौजा रामतुलाई से आगे शेरपुर तक नए ठोकर निर्माण के लिए रविवार को सर्वे किया गया। गंगा की कटान से पुरवा शिवराय व सेमरा के काफी लोग विस्थापन का जीवन बीता रहे हैं। इस समस्या को देखते हुए बरसात से पहले पुरवा शिवराय के मौजा रामतुलाई से लेकर सेमरा गांव के पश्चिम सिवान तक डेढ़ ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:53 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें