Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

जहां मिले सर्वाधिक वोट, वही आदर्श गांव

गाजीपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान के बाद जिन सांसदों ने आदर्श गांव का चयन नहीं किया है, उनमें स्थानीय सांसद व रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा भी शामिल हैं। तीन हजार से अधिक आबादी वाले गांवों को प्राथमिकता देने की गाइड लाइन तय होने के बाद भी अब तक निर्णय नहीं लिए जाने के पीछे दो सौ गांवों का प्रस्ताव आना प्रमुख कारण है। प्रस्ताव देने वाले सभी लोग भाजपा के कार्यकर्ता हैं और अपनी पसंद की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

जागरुकता से ही दूर होगी गंदगी

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : स्थानीय नगर में स्वच्छता को लेकर नगरवासी गंभीर नहीं हैं। शायद उसी का कुपरिणाम है कि शुक्रवार को भी सड़क पर जगह-जगह कूड़ा देखने को मिला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी के जन्मदिन पर लोगों को सफाई के लिए संकल्प दिलाया। उस दिन लोग स्वच्छता को लेकर बड़ी-बड़ी बातें कर रहे थे तो लगा कि अब वह दिन दूर नहीं जब गांव या शहर में सड़कें व गलियां साफ नजर आएंगी। यह दीगर बात है कि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:01 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने ब्लाक कार्यालय पर की तालाबंदी

रेवतीपुर (गाजीपुर) : स्थानीय ब्लाक के अधिकारी व कर्मचारियों के ड्यूटी आने का निश्चित समय नहीं है। इनकी मनमानी के विरोध में शुक्रवार को छात्र व ग्रामीणों ने ब्लाक मुख्यालय के मुख्य गेट पर तालाबंदी की। प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। घंटा भर ताला बंद रहा। अधिकारी व कर्मचारी बाहर ही रहे। सुबह दस बजे ब्लाक पर ग्रामीण पहुंचे तो केवल परिचारक उपस्थित थे। वरिष्ठ लिपिक शीश अहमद 10.40 बजे पहुं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:39 PM (IST)
        

झाड़ी में मिला विवाहिता का शव

करंडा (गाजीपुर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के बलवंतपुर (धरम्मरपुर) गांव स्थित गंगा किनारे शुक्रवार की दोपहर 25 वर्षीय विवाहिता का अर्धनग्न शव मिला। इससे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। शव की स्थिति देखने के बाद लोग दुष्कर्म के बाद महिला की हत्या की आशंका जता रहे। बलवंतपुर के कुछ ग्रामीण दोपहर में गंगा किनारे गए थे। यहां समीप की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:32 PM (IST)
        

भारत साक्षर मिशन में लाएं तेजी

गाजीपुर : बेसिक शिक्षा विभाग के विशेष सचिव अशोक कुमार ने भारत साक्षर मिशन में तेजी लाने का निर्देश दिया है। उन्होने कहा कि मिशन को गति देने के लिए शिक्षा प्रेरकों का जल्द चयन किया जाए। वह शुक्रवार को पीडब्ल्यूडी डाक बंगला में विभागीय कार्यो की समीक्षा कर रहे थे। विशेष सचिव ने मोबाइल पर जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह पटेल एवं मुख्य विकास अधिकारी रामअवतार से वार्ता की। इस दौरान कहा कि ब्लाक एवं जिला समन्व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:26 PM (IST)
        

हौसलों से दी विकलांगता को मात

गाजीपुर : प्रतिभाएं अंगों की मोहताज नहीं होती। इसे सच कर दिखाया बलिया के बांसडीह थाना क्षेत्र के हालपुर गांव निवासी लक्ष्मी कुमार साहनी ने। अपने हौसलों से उसने विकलांगता को मात दी है। पानी पर घंटों रहना और पूरी दिनचर्या को अंजाम देना उनके बाएं हाथ का खेल है। इसका नमूना उन्होंने शुक्रवार को स्टीमरघाट पर गंगा में दिखा कर लोगों को दांतों तले अंगुली दबाने पर मजबूर कर दिया। इस मौके पर गोष्ठी का आयोज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:59 PM (IST)
        

समीक्षा से पहले ही सामने आई गुटबंदी

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : समाजवादी पार्टी की शुक्रवार को डाक बंगला परिसर में आयोजित समीक्षा बैठक गुटबंदी की भेंट चढ़ गई। एक गुट जहां पर्यवेक्षक को अपने यहां आयोजित बैठक में आने से काफी खुश था वहीं दूसरे खेमे ने जिलाध्यक्ष मुर्दाबाद व पर्यवेक्षक रामाधार वापस जाओ की नारेबाजी की। कुछ देर के लिए माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया। दोनों पक्षों को भिड़ने से बचाने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। सपा नेता द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:54 PM (IST)
        

सहकारी ऋण साख व्यवस्था किसानों के लिए उपयोगी

गाजीपुर : सहकारी समितियों से किसानों को तीन प्रतिशत ब्याज दर पर ऋण उपलब्ध कराया जाता है। इसके एवज में कोई प्रोसेसिंग फीस आदि की वसूली नहीं की जाती है। यही वजह है कि सहकारी ऋण साख व्यवस्था किसानों के लिए न सिर्फ उपयोगी वरन सरल व सस्ती भी है। ये बातें जिला सहकारी बैंक (डीसीबी) के अध्यक्ष देव प्रकाश सिंह ने कही है। वह शुक्रवार को बैंक के मुख्यालय में संचालक मंडल की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्हों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:52 PM (IST)
        

अंचल में भी पटेल जयंती की धूम

गाजीपुर : सरदार वल्लभ भाई पटेल जयंती की अंचल में भी धूम रही। उनके द्वारा स्थापित की गई एकता व अखंडता को बनाए रखने के लिए शुक्रवार को बच्चों से लेकर बड़े घर से निकलकर सड़कों पर दौड़े। जमानियां : सेंट्रल पब्लिक स्कूल में भाजपा के पूर्व जिला महामंत्री रमाशंकर उपाध्याय ने सरदार पटेल के व्यक्तित्व से विद्यार्थियों को परिचित कराया। प्रबंधक संतोष जालान, प्रधानाचाय केपी सिंह, मनोज सिंह आदि उपस्थित थे। भाजप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:36 PM (IST)
        

अखंडता पर न आने दें आंच

गाजीपुर : पटेल जयंती पर विभिन्न संगठनों ने गोष्ठी व समारोह का आयोजन किया। इसमें उनके द्वारा प्रदत्त अखंडता पर आंच न आने देने का आह्वान किया गया। अपर जिलाधिकारी मुरलीधर मिश्र व मुख्य राजस्व अधिकारी मनमोहन चौधरी ने जिला अस्पताल में मरीजों को फल वितरित किया। जिला प्रशासन व नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में विकास भवन सभागार में गोष्ठी हुई। इसमें मुख्य विकास अधिकारी रामावतार ने कहा कि पटेल ने भारत क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:23 PM (IST)
        

स्कूली बच्चों ने भी की भागीदारी

गाजीपुर : पटेल जयंती पर आयोजित कार्यक्रमों में स्कूल-कालेज के विद्यार्थियों ने भी हिस्सा लिया। कहीं प्रभातफेरी निकली तो कहीं विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित हुई। पीजी कालेज की राष्ट्रीय सेवा योजना की दोनों इकाइयों के स्वयंसेवकों ने एकता दौड़ लगाई। शुभारंभ वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डा. अवधेश कुमार सिंह झंडी दिखाकर किया। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम अधिकारी डा. राहुल, डा. डी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:17 PM (IST)
        

एकता के लिए दौड़ा हुजूम

गाजीपुर : भारत रत्न सरदार सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर शुक्रवार को आयोजित रन फार यूनिटी (एकता के लिए दौड़) में प्रशासन, भाजपा कार्यकर्ता और आम नागरिकों ने हिस्सा लिया। सभी ने लौहपुरुष के आदर्श पर चलने के संकल्प के साथ उन्हें नमन किया। जिला मुख्यालय पर भाजपा की नगर इकाई ने मिश्रबाजार तिराहे से शास्त्रीनगर तक दौड़ आयोजित की। जिलाध्यक्ष कृष्णबिहारी राय ने कहा कि जिस प्रकार आजादी के बाद अलग रियासत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:14 PM (IST)
        

मेगा लोक अदालत छह दिसंबर को

गाजीपुर : राज्य स्तरीय मेगा लोक अदालत छह दिसंबर को आयोजित किया जाना है। इसके माध्यम से अत्यधिक संख्या में वादों का त्वरित निस्तारण किया जाएगा। सिविल जज जूनियर डिवीजन (नोडल अधिकारी राष्ट्रीय मेगा लोक अदालत) तेंद्रपाल ने बताया है कि उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायमूर्ति तथा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के मुख्य संरक्षक के निर्देश के परिप्रेक्ष्य में छह दिसंबर को आयोजित वृहद लोक अदालत में वादों के निस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:04 PM (IST)
        

तहसील दिवस के आवेदनों का 15 दिनों में करें निस्तारण

गाजीपुर : तहसील दिवस में मिले आवेदनों का निस्तारण संबंधित विभाग 15 दिनों में अवश्य कर दें। इसमें भी गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जाए। आवेदन पत्रों के निस्तारण में ढिलाई व किसी भी तरह की लापरवाही पाए जाने पर संबंधित अधिकारी और कर्मचारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यह चेतावनी जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह पटेल ने दी है। वह शुक्रवार को राइफल क्लब में संदर्भित प्रकरणों तथा विकास कार्यो की समीक्षा कर रहे थे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:03 PM (IST)
        

जिला जेल में छापा, हड़कंप

गाजीपुर : जनपद कारागार में शुक्रवार की शाम जिला जज शमशाद अहमद , जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह पटेल व पुलिस अधीक्षक डा. उमेश चंद्र अचानक धमक गए। इससे जेल कर्मियों में हड़कंप मच गया। घंटे भर अधिकारी जेल में जमे रहे। इस दौरान अधिकारियों ने बंदियों की समस्याओं को सुना। साथ ही बैरकों की जांच भी की। हालांकि इस दौरान कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली। अधिकारी शाम करीब साढ़े पांच बजे जेल में पहुंचे। उन्होंने जेल में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:00 PM (IST)
        

शीत भंडारण गृह के लिए घाट स्टेशन उपयुक्त

गाजीपुर : शीत भंडारण गृह के निर्माण के लिए गाजीपुर घाट स्टेशन के पास की भूमि सबसे उपयुक्त होगी। यह संकेत रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा के निजी सचिव नितीश्वर कुमार ने शुक्रवार को सर्वेक्षण के दौरान दिया। उन्होंने सिटी रेलवे स्टेशन परिसर को नया कलेवर देने भी चर्चा विभागीय अधिकारियों के साथ चर्चा की। इस दौरान बताया गया कि सरकुलेटिंग एरिया के साथ स्टेशन का बाहरी हुलिया बदल दिया जाएगा। सुंदरीकरण के स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:58 PM (IST)
        

अरसे बाद सफाई पर एतराज, चक्काजाम

गाजीपुर : अरसे से रजदेपुर देहाती गांव में नहीं झांकने वाले सफाईकर्मियों के एकाएक धमकने पर ग्रामीणों ने एतराज जताते हुए उन्हें बैरंग भेज दिया। उनकी कार्यशैली सामने लाने के लिए रौजा खोवा मंडी के पास रास्ता जाम कर नारेबाजी शुरू कर दी। घंटे भर बाद मौके पर पहुंचे कोतवाल आरके ओझा ने उन्हें समझा कर शांत कराया। तब जाकर जाम समाप्त हुआ। होम्योपैथिक कालेज परिसर में सुबह जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह पटेल चौपाल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:26 PM (IST)
        

एसपी के आश्वासन पर अनशन समाप्त

गाजीपुर : पुलिस अधीक्षक द्वारा मांगों को पूरा करने के लिए 20 दिन की मोहलत लेने के बाद गुरुवार को पुलिस वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्यों ने अनशन समाप्त कर दिया। इससे पुलिस प्रशासन ने थोड़ी राहत की सांस ली है। हालांकि एसोसिएशन ने चेतावनी दी है कि 20 दिन के भीतर मांग पूरी नहीं हुई तो अगले दिन पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने आत्मदाह करेंगे। सुप्रीम कोर्ट के आदेश एवं प्रदेश सरकार के निर्देश के बाद भी पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:05 PM (IST)
        

कार्यकर्ताओं ने खोली भितरघातियों की पोल

गाजीपुर : समाजवादी पार्टी के 'संगठन आपरेशन' को जिले में पर्यवेक्षक बनकर आए रामाधार सिंह के समक्ष गुरुवार को सदर व जमानियां विधानसभा क्षेत्र के भितरघातियों की पोल खुली। बूथ अध्यक्षों ने लंबी कतार लगाकर उपेक्षा करने वाले दिग्गजों और संगठन के पदाधिकारियों के खिलाफ मन का गुबार लगाया। कई ने तो खुद के निजी प्रकरण में भी अपने ही नेताओं द्वारा विपक्षियों की मदद करने का आरोप मढ़ा। पर्यवेक्षक ने उनकी बात को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:52 PM (IST)
        

बच्चे के इलाज के लिए रोकी ट्रेन

दिलदारनगर (गाजीपुर) : स्थानीय रेलवे क्रासिंग पर गुरुवार की शाम 4.54 बजे यात्रियों ने भागलपुर से सूरज जा रही एक्सप्रेस ट्रेन को रोक दिया। एसी फ‌र्स्ट क्लास में यात्रा करते समय बीमार हुए बच्चे को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस दौरान यात्री चिकित्सक को दिखाने के बाद बच्चे संग मां-बाप के लौटने पर ही ट्रेन को आगे बढ़ने की जिद पर अड़ गए। जब भी ट्रेन चलती यात्री चेनपुलिंग कर रोक देते। बाद में आरप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:44 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें