गाजीपुर

  • जच्चा-बच्चा केंद्र पर संसाधनों का अभाव

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 08:41 PM (IST)

    जखनियां(गाजीपुर) : क्षेत्र के बारोडीह गांव स्थित जच्चा-बच्चा केंद्र का लाभ आम जनता को नहीं मिल पा रहा है। शिकायत के बावजूद जनप्रतिनिधि व विभागीय अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। लाखों रुपये खर्च कर करीब छह वर्ष पहले जच्चा-बच्चा केंद्र का निर्माण हुआ तो लोगों में आस जगी कि अब प्रसव व टीकाकरण के लिए जखनियां स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर नहीं जाना पड़ेगा। ... और पढ़ें »

  • पौधरोपण को चुनाव की तर्ज पर बने सेक्टर व जोन

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 07:54 PM (IST)

    गाजीपुर : जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री की अध्यक्षता मे वृक्षारोपण समिति की बैठक राईफल क्लब सभागार में हुई। जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद के मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी, समस्त उपजिाधिकारी, तहसीलदार तथा खण्ड विकास अधिकारी अपने.अपने कार्यक्षेत्र के साथ ही इस कार्यक्रम के अन्तर्गत सौंपे गये कार्य उक्त समिति के सदस्य के रूप मे संपंन करेंगे। इसके अतिरिक्त जनपद के मुख्य चिकित्साधिकारी, सम्भागीय प... और पढ़ें »

  • अब मालगाड़ियों के चलते लेट नहीं होंगी ट्रेनें

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 07:49 PM (IST)

    दिलदारनगर (गाजीपुर) : दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग पर ट्रेनों की संख्या अधिक होने के कारण ही करीब 90 फीसद ट्रेनें लेट चलती हैं। तमाम कोशिशों के बाद भी इस रूट पर ट्रेन संचालन समय से नहीं होने के कारण रेलवे बोर्ड ने एक नयी तरकीब निकाली है। सवारी ट्रेनों को लेट होने से बचाने के लिए दिल्ली-हावड़ा रूट पर मालगाड़ियों का दबाव कम करने के लिए मालगाड़ी को कम व्यस्त बाइपास रूट से निकालने की योजना है। इसके लिए मुख... और पढ़ें »

  • दरवाजा तोड़कर दो विद्यालयों में चोरी

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 07:46 PM (IST)

    जखनियां (गाजीपुर) : भुड़कुड़ा गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय प्रथम का ताला तोड़कर मंगलवार की रात चोरों ने सामान गायब कर दिया। सी¨लग फैन, स्विच बोर्ड, दीवार घड़ी, मिड-डे-मील के बर्तन के अलावा खाद्यान्न उठा ले गए। सुबह प्रधानाध्यापक श्यामदास राम ने सूचना भुड़कुड़ा थाना में दी। जमानियां : थाना क्षेत्र के अहिमनपुर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालयमें चोरों ने दरवाजा का ताला तोड़कर रसोई कक्ष में रखा एमडीएम का ब... और पढ़ें »

  • निरीक्षण में गायब मिले कई स्वास्थ्य कर्मी

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 07:44 PM (IST)

    मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डा. निरंजन प्रसाद ने बुधवार को क्षेत्र के पीएचसी बालापुर, राजापुर और कर्मचंदपुर का निरीक्षण किया। निरीक्षण में चिकित्सक समेत कई कर्मी अनुपस्थित मिले। अधीक्षक डा. निरंजन प्रसाद दोपहर करीब 12.30 बजे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बालापुर पहुंचे। वहां केंद्र के भवन में ताला बंद था। जबकि वहां चिकित्सक डा. विपुल कांत केशरी, फर्मासिस्ट अजय ¨सह य... और पढ़ें »

  • नोडल अधिकारी देखें एएनएम, आशा की मौजूदगी

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 07:43 PM (IST)

    गाजीपुर : राज्य पोषण मिशन अन्तर्गत जिला पोषण समिति की मासिक बैठक जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री की अध्यक्षता मे राईफल क्लब सभागार में हुई। बैठक में उन्होंने सभी बाल विकास परियोजना अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे आशा एवं एएनएम को ग्राम में भ्रमण कर गर्भवती महिलाओं एवं कुपोषित बच्चों के बारे में जानकारी प्राप्त करने हेतु निर्देशित करें। सभी बाल विकास परियोजना अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र के ग्राम प्... और पढ़ें »

  • दहेज हत्या में दो को 10-10 साल की कैद

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 07:34 PM (IST)

    गाजीपुर : अपर सत्र न्यायाधीश (फास्ट ट्रैक कोर्ट प्रथम) रुपेश रंजन ने बुधवार को दहेज हत्या के मामले में पति व सास को दस साल की सजा सुनाई। साथ ही दोनों पर 28-28 हजार के अर्थदंड से दंडित किया। अर्थदंड की राशि अदा न करने पर एक साल की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी। अभियोजन कथानक के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के टेढ़ीबाजार निवासी मनोज कुमार वर्मा ने अपनी बहन पूर्णिमा की शादी 1 मई 2014 को नवाबगंज निवासी तार... और पढ़ें »

  • बाटम--कलश यात्रा के साथ सीताराम महायज्ञ शुरू

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 07:31 PM (IST)

    मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : नगर के शाहनिन्दा स्थित हनुमान मंदिर के पास नौ दिवसीय श्रीसीताराम महायज्ञ की शुरुआत बुधवार कलश यात्रा के साथ हुई। कलश यात्रा में श्रद्धालु हाथी, घोड़ा, बैंड बाजा के साथ जयकारे लगाते चल रहे थे। मंदिर के पुजारी स्वामी सदानंद दास महाराज की देखरेख में आयोजित महायज्ञ के पूर्व निकाली गई कलश यात्रा यज्ञ स्थल से शुरू हुई। यात्रा शैवटोला, छत्तरधारी मोड़, चौक, सदर रोड, तहसील, हाटा र... और पढ़ें »

  • चालक समेत पांच घायल

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 07:30 PM (IST)

    करीमुदीनपुर (गाजीपुर) : थाना क्षेत्र के दुबिहामोड़ पर बुधवार की दोपहर चितबडागांव की तरफ से मुहम्दाबाद की तरफ जा रहा ट्रैक्टर के ट्राली का हुक टूट गया। इसके बाद अनियंत्रित होकर सवारी से भरी मैजिक में टकरा गया। मुहम्मदपुर के चालक विनोद ¨बद (34), लट्ठूडीह के शिवजी राम (48), दुबिहा के मललू यादव (47), रामाश्रय (40), तमलपुरा की रमनी देवी (73) घायल हो गई। घायलों का इलाज स्थानीय चिकित्सक से कराया गया। इ... और पढ़ें »

  • दर्ज हुई दो प्राथमिकी, एक अपराधी गिरफ्तार

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 07:29 PM (IST)

    गाजीपुर: कचहरी में बंदी को गोली मारने वाले एक अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में पुलिस दो मुकदमें दर्ज की हैं। पहला बंदी पर जानलेवा हमले का और दूसरा पुलिसकर्मियों से मारपीट और सरकारी कार्य में हस्तक्षेप व पुलिसकर्मियों से मारपीट का। पुलिस ने सोनवल निवासी रत्नेश ¨सह उर्फ विक्की को बंदी चंदन ¨सह को गोली मारने के आरोप में गिरफ्तार किया है। कचहरी परिसर में मंगलवार की दोपहर जेल से... और पढ़ें »

  • कचहरी परिसर में संदिग्धों की हुई तलाशी

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 07:27 PM (IST)

    गाजीपुर: बंदी चंदन ¨सह को दिनदहाड़े कचहरी परिसर में गोली मारने की घटना के बाद पुलिस महकमा जाग गया। बुधवार को ग्यारह बजे से तीन बजे तक सघन तलाशी हुई। कचहरी परिसर में हर आने-जाने वाले व्यक्तियों की तलाशी के बाद ही पुलिसकर्मी आगे जाने दिए। कचहरी परिसर में भारी संख्या में फोर्स तैनात होने के चलते वादकारियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। धोखाधड़ी के मामले में जेल में बंद बंदी चंदन ¨सह को पुलि... और पढ़ें »

  • बदलाव के लिए जनांदोलन आवश्यक

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 07:07 PM (IST)

    गाजीपुर: राजनीति की दशा और दिशा विषय पर बुधवार को विकास खंड के सभा कक्ष में स्वराज अभियान की ओर से गोष्ठी का आयोजन किया गया। मुख्य वक्ता स्वराज अभियान की प्रदेश संयोजिका अर्चना श्रीवास्तव ने कहा कि आज देश की राजनीति धनबल और बाहुबल की हो गई है। जिससे आमजन, किसान, नौजवान, त्रस्त और उतावला है। देश शुद्ध, स्वच्छ राजनीति की आवश्यकता महसूस कर रहा है। उन्होंने कहा कि सारे दल किसानों की बातें करते हैं... और पढ़ें »

  • प्रदूषित पानी व बिस्किट देकर जताया विरोध

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 07:05 PM (IST)

    दिलदारनगर (गाजीपुर) : नगर के वार्ड संख्या दो, तीन, दस एवं पांच में जगह जगह पाइप लाइन लीकेज के चलते महीनों से वार्डवासियों को दुर्गंधयुक्त प्रदूषित पानी पीना पड़ रहा है। आक्रोशित वार्डवासी बुधवार को बोतल में टोटी से गिर रहे प्रदूषित पानी व बिस्कुट लेकर नगर पंचायत कार्यालय पहुंचे और कर्मचारियों को बिस्कुट और प्रदूषित पानी पिला कर विरोध जताया। समस्या के समाधान के लिए वार्ड वासियों का हस्ताक्षर युक्... और पढ़ें »

  • फसलों का डंठल खेत में ही जला रहे किसान

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 01:00 AM (IST)

    लौवाडीह (गाजीपुर) : गेहूं की कटाई इस समय हार्वेस्टर से हो रही है। गेंहू का डंठल खेतों में ही रह जाता है। किसान उसे खेतों में छोड़ने के बजाय उसे जला दे रहे हैं। उनका मानना है कि जलाने से खेत साफ हो जाते है और खर पतवार नष्ट हो जाते हैं। परंतु डंठलों के जलाने से पर्यावरण तो दूषित होता ही है साथ में मिट्टी की उर्वरा शक्ति कम होने लगाती है। मिट्टी की उर्वरा शक्ति बढ़ाने में सहायक मित्र जीवाणु नष्ट हो जा... और पढ़ें »

  • तेज धूप ने लोगों को झुलसाया

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 01:00 AM (IST)

    गाजीपुर : मौसम का कहर मंगलवार को भी जारी रहा । घर से बाहर निकलने वालों को तेज धूप ने झुलसा दिया। स्कूल की छुट्टी के बाद बच्चों के चेहरे धूप से लाल हो गए। दोपहर 11 बजे के बाद से नगर में सन्नाटा पसर गया। लोग जरूरी काम से ही घरों से बाहर निकले। सरकारी विभागों में कर्मचारी अपनी कुर्सी से चिपके रहे। किसान खेती-बारी के काम छोड़ अपनी झोपड़ी में सरूज ढलने का इंतजार करते रहे। मंगलवार को भी सूरज की तपिश न... और पढ़ें »

  • न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे अधिवक्ता

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 01:00 AM (IST)

    गाजीपुर : कचहरी परिसर में पेशी पर आए बंदी चंदन ¨सह को दिनदहाड़े गोली मारने की घटना से अधिवक्ताओं में आक्रोश है। सिविल बार व कलेक्ट्रेट बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने बैठक कर घटना की ¨नदा की। सिविल बार के अधिवक्ताओं ने कहा पुलिस की लापरवाही के चलते बदमाशों ने दिनदहाड़े बंदी को गोली मार दी। इससे हर कोई अपने को असुरक्षित महसूस कर रहा है। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि बुधवार को न्यायिक कार... और पढ़ें »

  • अब रोजाना 11 से तीन बजे तक होगी चे¨कग

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 01:00 AM (IST)

    गाजीपुर : कचहरी परिसर में पेशी पर आए बंदी चंदन पर गोलीबारी होने के बाद हकबकाई पुलिस कुछ खास नहीं कर पाई तो वाहन चे¨कग शुरू कर दी। वहीं कचहरी परिसर की सुरक्षा को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। वहीं दूसरी ओर अधिवक्ताओं के आक्रोश को कम करने के लिए एसपी ने स्पष्ट निर्देश दे दिए हैं प्रतिदिन कचहरी परिसर 11 से तीन बजे तक आने-जाने वालों की चे¨कग की जाएगी। अक्सर देखने व सुनने में आता है कि घटना होने... और पढ़ें »

  • दूसरे दिन 168 परिवारों की हुई जांच

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 01:00 AM (IST)

    सैदपुर (गाजीपुर) : खाद्य एवं रसद विभाग द्वारा चलाए जा रहे राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन के तहत हो रही क्रास चे¨कग अभियान के तहत आजमगढ़ के डीएसओ गौरीशंकर शुक्ल ने अपनी टीम के साथ सैदपुर ब्लाक के मिर्जापुर गांव में डेरा डाल दिया है। शासन के निर्देश पर 25 से 28 अप्रैल तक चलने वाले इस अभियान में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन से जुड़े हर पहलू पर बारीकी से जांच की जानी है। दूसरे दिन मंगलवार को टीम ने 168... और पढ़ें »

  • बदमाश के बदले सिपाही को ही पिटने लगी भीड़

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 01:00 AM (IST)

    गाजीपुर : शायद इसी को कहते हैं भीड़ तंत्र। बदमाश को छुआ तक नहीं और सिपाही की जमकर कर दी पिटाई अगर वे थोड़ी से मदद करते तो शायद दो हमलावर पकड़े जाते। हत्यारोपी चंदन ¨सह को गोली मारने वाले एक बदमाश को सिपाही सुरेश प्रताप ने पकड़ा तो वहां मौजूद भीड़ बदमाश को नहीं बल्कि सिपाही को ही पीटने लगी। एक तरफ सिपाही बदमाश को जकड़ा था तो दूसरी ओर भीड़ उस पर हमलावर थी। भीड़ की दलील थी कि असलहा होने के बाद भी वह क्यों ... और पढ़ें »

  • गोलू हत्याकांड का बदला लेने को चंदन पर गोलीबारी

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 01:00 AM (IST)

    गाजीपुर : सुहवल के सोनवल गांव निवासी विशाल ¨सह उर्फ गोलू की हत्या का बदला लेने के लिए बंदी चंदन को गोली मारी गई है। बदमाशों का हुलिया व घायल बंदी के बयान से यह बातें समाने आई है। पुलिस अब आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास तेज कर दी है। पुलिस का कहना है कि वर्ष 2015 में गोलू की हत्या का मुख्य आरोपी राहुल जब अपने साथियों संग पुलिस गिरफ्त में आया तो बताया कि गोलू उसकी बहन से हमेशा छेड़छाड़ करता थ... और पढ़ें »

(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें