Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

जिला बंद कराएंगे छात्र संगठन

गाजीपुर : पुलिस भर्ती घोटाले के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर लाठी चार्ज कर उन्हें जेल में डालने से छात्र संगठनों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। इसके विरोध में आल इंडिया स्टूडेंटस एसोसिएशन (आइसा) एवं इंकलाबी नौजवान सभा (इनौस)ने संयुक्त रूप से सरजू पांडेय पार्क में शुक्रवार को धरना दिया। इसमें पुलिस भर्ती घोटाले की सीबीआई जांच कराने एवं दोषी पुलिसकर्मियों को बर्खास्त करने की मांग की गई। अम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 07:29 PM (IST)
        

पुल तिरछा देख सचिव हुए नाराज

गाजीपुर : हंसराजपुर-नंदगंज के बीच बेसो नदी पर सेतु निगम द्वारा बनाए जा रहे पुल का शुक्रवार को वन विभाग के सचिव सुनील पांडेय ने निरीक्षण किया। इस दौरान पुल के तिरछा होने पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की। पुल के पायों को ठीक करने और गुणवत्ता की जांच का अफसरों को निर्देश दिया। चेताया कि विलंब की दशा में दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सचिव यहां से मनिहारी ब्लाक के लोहिया ग्राम मलिकपुरा पहुंचे। संपर्क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 07:28 PM (IST)
        

तड़क-गरज के साथ बूंदा-बांदी, ग्रामीण क्षेत्रों में पड़े ओले

गाजीपुर : नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में शुक्रवार को बदले मौसम ने किसानों के माथे पर चिंता की लकीरों को बढ़ा दिया। शाम को आंधी, गरज-तड़प के साथ हुई बारिश एवं पत्थर ने दलहनी, तिलहनी एवं आम की फसलों को काफी नुकसान हुआ। बीते दिनों मौसम के कहर के चलते किसानों को काफी नुकसान हुआ था। दो दिनों से आसमान पर बादल की धुंध छाई हुई थी। मौसम में अचानक हुई गर्मी ने लोगों को परेशान कर दिया। दोपहर बाद आसमान पर छा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 07:20 PM (IST)
        

सराफा समेत दो से लूट

गाजीपुर : जिले के दो स्थानों पर बदमाशों ने गुरुवार की देर शाम सराफा समेत दो लोगों से लूट कर ली। शहर कोतवाली क्षेत्र के बबेड़ी गांव के पास चौकियां निवासी ईश्वर पासवान (40) पर धारदार हथियार से प्रहार कर बदमाश बाइक लूट ले गए। ग्रामीणों ने घायल को जिला अस्पताल पहुंचाया। उसके सिर में गंभीर चोट है। उधर पीड़ित के शोर मचाने पर ग्रामीणों ने बदमाशों का पीछा किया तो वे घटनास्थल से कुछ दूरी पर बाइक छोड़कर भाग ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 06:57 PM (IST)
        

किसानों को मिले मुआवजा व निशुल्क बीज

सैदपुर (गाजीपुर) : भाजपा किसान मोर्चा का प्रतिनिधिमंडल महामंत्री हरेंद्र यादव के नेतृत्व में शुक्रवार को उपजिलाधिकारी भानुप्रताप सिंह से मिला। समस्याओं से संबंधित 11सूत्रीय मांगपत्र सौंपकर निराकरण की मांग की। उपजिलाधिकारी ने आश्वासन दिया। महामंत्री ने बताया कि अतिवृष्टि के चलते किसानों की गेहूं, आलू, मटर, अरहर, मसूर, सरसों की फसल पूरी तरह से नष्ट हो गई है। जांच कराकर उन्हें मुआवजा दिया जाए। साथ ही... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 06:56 PM (IST)
        

बहन को बचाने में बना आग का गोला

करंडा (गाजीपुर) : मैनपुर में शुक्रवार की सुबह अगलगी में काल के गाल में समाए सरफराज ने महज दस साल की उम्र में बहन की रक्षा के प्रति भाई के फर्ज को निभाया। यह अलग बात रही कि वह महज एक साल की बहन खुशबू को नहीं बचा सका, लेकिन खुद की भी जान दे दी। मरकर भी सरफराज ने जिस दिलेरी का परिचय दिया उससे वह औरों के लिए प्रेरणास्रोत बन गया। जब्बार अहमद को पता भी नहीं रहा होगा कि जिन पांच संतानों को वह घर पर छोड़... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 06:50 PM (IST)
        

महाष्टमी पर लगे मां के जयकारे

गाजीपुर : नवरात्र के आठवें दिन महाष्टमी के मौके पर शुक्रवार को देवी मंदिरों पर श्रद्धालुओं की काफी भीड़ रही। नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह से ही लोगों ने कतार में लग कर माता के दर्शन किए। राम मंदिरों को काफी आकर्षक तरीके से सजाया गया था। मंदिर परिसर के बाहर साफ-सफाई के साथ चूने का छिड़काव किया। महिलाओं ने घरों में साफ-सफाई कर देवी की पूजा में लगी रही। नगर के सकलेनाबाद, मिश्र बाजार, नवाबगंज आ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 06:40 PM (IST)
        

छात्रनेताओं ने जेल में शुरू किया अनशन

गाजीपुर : यूपी पुलिस भर्ती प्रक्रिया में कथित धांधली के खिलाफ जनाक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है। आक्रोशित अभ्यर्थियों द्वारा सिटी रेलवे स्टेशन पर बुधवार को किए गए तोड़फोड़ के आरोप में जेल में बंद चारों छात्रनेताओं ने वहीं पर आमरण अनशन शुरू कर दिया है। इससे जिला प्रशासन मुश्किल में पड़ गया है। जेलर बीके त्रिवेदी ने भी बताया कि चारों छात्रनेता भोजन नहीं कर रहे हैं। जेल में आमरण अनशन कर रहे छा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:03 AM (IST)
        

फर्जी शादी अनुदान लेने में पांच पर मुकदमा

दिलदारनगर (गाजीपुर) फर्जी दस्तावेज के आधार पर शादी अनुदान लेने वाले लोगों का भंडा अब फूटने लगा है। उनके खिलाफ हो रही जांच के बाद अब कार्रवाई भी शुरू हो गई है। इसी क्रम में जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी इंद्रसेन सरोज ने दिलदारनगर थाने में चार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। विभाग द्वारा प्रदान की गई योजना की राशि उनसे पहले ही वसूली जा चुकी है। दिलदारनगर निवासी आरटीआइ कार्यकर्ता लाल बह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:02 AM (IST)
        

शासन के दूत ने माना विकास की रफ्तार असंतोषजक

गाजीपुर : जनपद में विकास कार्यो की रफ्तार धीमी है। इस सच्चाई को बेबाकी से स्वीकारा है शासन के दूत व वन विभाग के सचिव सुनील पांडेय ने। वह राज्य सरकार के कार्यक्रमों, योजनाओं व विकास की गति देखने के लिए गुरुवार को आए थे। उन्होंने विभागों के ढीले रवैये पर असंतोष जताया। साफ कहा विकास का पहिया तेज दौड़ना चाहिए। सरकार के प्राथमिकता वाले कामों में कतई ढिलाई अब सहन नहीं की जाएगी। सचिव ने विभिन्न विभागों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:02 AM (IST)
        

अनियंत्रित टै्रक्टर पलटा, मजदूर की मौत

मरदह (गाजीपुर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के नेवादा गांव के पास गुरुवार की दोपहर ट्रैक्टर पलटने से ईंट भट्ठा पर काम करने वाले मजदूर राजेश (14) की मौत हो गई। वह रांची (झारखंड) के गुमला का निवासी था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। कबीरपुर स्थित भट्ठा से दोपहर में ट्रैक्टर-ट्राली पर ईट लादकर चालक व राजेश नखतपुर में गए थे। यहां ईट उतारने के बाद वे वापस लौट रहे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:01 AM (IST)
        

बीकाम परीक्षा में पकड़ा गया नकलची

गाजीपुर : स्वामी सहजानंद पीजी कालेज में गुरुवार को द्वितीय पाली में बीकाम द्वितीय वर्ष की परीक्षा हुई। इस दौरान एक परीक्षार्थी अनुचित साधन का प्रयोग करते हुए पकड़ा गया। आंतरिक सचल दल ने कार्रवाई करते हुए उसकी उत्तर पुस्तिका जब्त कर सील कर दी। इसके बाद परीक्षार्थी को दूसरी उत्तर पुस्तिका दी गई। उसके खिलाफ विश्वविद्यालय को रिपोर्ट भी भेजी जाएगी। प्राचार्य डा. शशिकांत राय ने बताया कि प्रथम पाली में ए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:01 AM (IST)
        

शिक्षकों की कमी, कैसे होगी पढ़ाई

भांवरकोल (गाजीपुर) : माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों की कमी के कारण नए शिक्षा सत्र में भी पढ़ाई की औपचारिकता ही पूरी होगी। शिक्षकों के नहीं रहने से उन विषयों की पढ़ाई प्रभावित होगी। हर वर्ष 30 जून को शिक्षक सेवानिवृत होते हैं। उनके स्थान पर नई नियुक्ति नहीं होने से शिक्षकों की कमी होती जा रही है। अभिभावक अपने बच्चों को मानक के विपरीत खुले विद्यालयों में महंगी फीस के बावजूद अध्ययन के लिए भेजते हैं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 08:05 PM (IST)
        

शक्ति की भक्ति में गोता लगाते रहे श्रद्धालु

गाजीपुर : चैत्र नवरात्र में गुरुवार को नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में देवी मंदिरों में पूरे दिन पूजन-अर्चन का कार्यक्रम चलता रहा। सुबह से ही लोग कतार में लग कर माता के दर्शन करते रहे। नवरात्र में गौरी दर्शन-पूजन के क्रम में आठवें दिन शुक्रवार को मंगला गौरी के दर्शन-पूजन का विधान है। नगर के सिटी स्टेशन, सकलेनाबाद, मिश्र बाजार, महुआबाग, नवाबगंज, वीर अब्दुल हमीद सेतु स्थित मां काली सहित सभी देवी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:56 PM (IST)
        

तीन पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा

बहादुरगंज (गाजीपुर) : दहेज की माग को लेकर ससुराल वालों द्वारा विवाहिता को प्रताड़ित करने का मामला प्रकाश में आया है। इस पर कार्रवाई करते हुए कासिमाबाद पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दिया है। नगर के इमामबाड़ा निवासी वसी अहमद ने कासिमाबाद थाने में प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया है कि उसकी पुत्री खैरून निशा को पति सहित उसके दोनों भाई दहेज के लिए प्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:40 PM (IST)
        

ट्रक-डीसीएम में भिड़ंत, चालक की मौत

बिरनो (गाजीपुर) : थाना के पास गुरुवार की सुबह ट्रक-डीसीएम में भिड़ंत हो गई। इस हादसे में जौनपुर के केराकत थाना क्षेत्र के उदयचंदपुर निवासी रमेश चंद्र दुबे (40) की मौत और गौरा बादशाहपुर का गणेश मिश्र (35) गंभीर रुप से घायल हो गया। मृतक डीसीएम का चालक था जबकि घायल उसका खलासी है। खलासी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। सुबह करीब छह बजे मऊ से गाजीपुर की ओर ट्रक आ रहा था। इसी दौरान विपरीत दिशा से डी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:35 PM (IST)
        

हत्या में तीन को आजीवन कारावास

गाजीपुर : किशोर के हत्या के मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट के सत्र न्यायाधीश रूपेश रंजन ने गुरुवार को तीन लोगों को आजीवन कारावास व एक को चार माह की सजा सुनाई। वहीं दो पर 25-25 हजार व एक पर 35 हजार का अर्थदंड लगाया। अर्थदंड अदा न करने पर एक साल की अतिरिक्त सजा काटनी होगी। अभियोजन कथानक के अनुसार 24 अप्रैल वर्ष 2011 की रात एक बजे राहुल (14) अपने छोटे भाई रोहित के साथ झोपड़ी में सो रहा था। उस दौरान बदम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:33 PM (IST)
        

पोस्टर प्रदर्शनी व मेला से जलाई शिक्षा की अलख

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : स्कूल चलो अभियान के तहत लोगों को जागरुक करने के लिए गुरुवार को ब्लाक संसाधन केंद्र पर ब्लाक स्तरीय मेला व संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस दौरान शिक्षा का अधिकार अधिनियम 2009, बाल अधिकार से संबंधित पोस्टर प्रदर्शनी भी लगाई गई। पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष दशरथ सिंह यादव ने कहा कि प्राथमिक शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए सरकार की ओर विभिन्न योजनाएं च... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:16 PM (IST)
        

सेमीफाइनल के सम्मोहन में कैद रहे लोग

गाजीपुर : क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल मैच के सम्मोहन में गुरुवार को जकड़े रखा। सुबह नौ बजे से सड़कों पर सन्नाटा पसर गया। रेलवे स्टेशनों, व्यावसायिक प्रतिष्ठानों, सरकारी कार्यालयों में उपस्थिति नाममात्र रही जो थे वे मैच का हाल जानने को बेताब थे। इसका जुनून सभी के सिर चढ़ कर बोल रहा था। हर किसी की ख्वाहिश थी की टीम इंडिया जीत कर फाइनल में जगह पक्की कर ले। दोपहर बाद प्रदर्शन से निराश करने वाली टीम ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:11 PM (IST)
        

प्रदेश सरकार का पुतला फूंक जताया गुस्सा

गाजीपुर : पुलिस भर्ती में धांधली व जनपद सहित अन्य स्थानों पर युवकों के साथ पुलिस कार्रवाई के विरोध में भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने गुरुवार को टैक्सी स्टैंड स्थित भाजपा कार्यालय के सामने प्रदेश सरकार का पुतला फूंका। साथ ही सरकार विरोधी नारेबाजी कर गुस्सा जताया। जिलाध्यक्ष राजेश भारद्वाज ने कहा प्रदेश सरकार पुलिस भर्ती में नौजवानों को धोखा दे रही है। जाति व क्षेत्र के आधा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 06:26 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें