Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

रिटायर्ड इंजीनियर की हालत खतरे से बाहर, पत्‍‌नी गंभीर

करंडा (गाजीपुर) : बदमाशों की गोली से घायल रिटायर्ड इंजीनियर अवधेश राय की हालत गुरुवार को खतरे से बाहर बताई गई। पत्‍‌नी हीरावती की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। वहीं बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है लेकिन उनका कही सुराग नहीं लग सका। हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने सर्विलांस का सहारा लिया। दोपहर में थानाध्यक्ष संतोष मिश्रा ने सर्विलांस के जरिए मिले संदिग्ध नंबरों की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 07:02 PM (IST)
        

धूमधाम से श्रीराम का हुआ राज्याभिषेक

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : श्रीरामलीला समिति (धारानगर) की ओर से बुधवार की शाम को राम राज्याभिषेक लीला का जीवंत मंचन किया गया। जयकार से संपूर्ण वातावरण राममय हो गया। नगर के शाहनिंदा स्थित हनुमान मंदिर से भगवान राम, लक्ष्मण, सीता हनुमान के साथ ही भरत, शत्रुध्न, वशिष्ठ व अंगद की झांकी अलग-अलग रथों पर सजाकर नगर भ्रमण के लिए निकाली गई। झांकी को मंदिर से शुरू कर सदर रोड, तहसील, हाटा रोड, बिट्ठल चौराहा, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 06:57 PM (IST)
        

किसानों ने दी आंदोलन की चेतावनी

लौवाडीह (गाजीपुर) : मगई नदी के जलस्तर में बढ़ाव जारी है। नदी का पानी खेतों में पसर रहा है। धान की फसल भी इस पानी से प्रभावित हो रही है। सबसे बड़ी समस्या रबी की बोवाई की हो गई है। आजमगढ़ जनपद से बलिया जनपद के नरही तक लगभग 120 किलोमीटर की लंबाई में फैली मगई नदी में लगभग हर वर्ष इसी सीजन में नहरों का पानी छोड़ दिया जाता है। इससे करईल के किसानों का काफी नुकसान उठाना पड़ता है। इसको लेकर किसान वर्ष 2004 ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

साइकिल यात्रा पहुंची मुहम्मदाबाद, स्वागत

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : गंगा को निर्मल रखने को लेकर दिवाकर मेमोरियल एक्सप्लोरर्स फाउंडेशन (कोलकाता) की ओर से गोमुख से गंगासागर तक के लिए चली साइकिल यात्रा गुरुवार को नगर में पहुंची। इस दौरान यात्री दल का जगह-जगह स्वागत किया गया। इस दौरान लोगों को गंगा सफाई के लिए जागरूक किया गया। फाउंडेशन के सचिव तापस दास ने बताया कि जब तक राज और समाज दोनों मिलकर प्रयास नहीं करेंगे तब तक गंगा की स्वच्छता व अविर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 06:48 PM (IST)
        

विद्युत पोल से टकराई बाइक, युवक की मौत

गाजीपुर : शहर कोतवाली क्षेत्र के बबेड़ी गांव के पास गुरुवार की दोपहर विद्युत पोल से बाइक टकरा गई। इससे चक अब्दुल वहाव निवासी महेश बिंद (21) पुत्र रामकृत बिंद की मौके पर ही मौत हो गई। इससे घर में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। चक अब्दुल वहाव निवासी महेश किसी परिचित से रुपये लेने के लिए भुतहियाटांड बाइक से जा रहा था। जैसे ही वह बबेड़ी गांव के पास पहुंचा बाइ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 06:42 PM (IST)
        

करेंट से युवक की गई जान

हंसराजपुर (गाजीपुर) : हाइटेंशन तार की चपेट में आने से दीपावली के दिन ही एक घर का चिराग बुझ गया। खंभे पर चढ़कर अपना कनेक्शन ठीक कर रहे मनोज राम (23) की अचानक बिजली आ जाने से झुलस कर मौत हो गई। मामला दुल्लहपुर थानाक्षेत्र के छपरी गांव का है। घटना के बाद पूरे गांव में कोहराम मच गया। उक्त गांव में बिजली सप्लाई के लिए 11 हजार वोल्ट का तार आया है और उस पर जगह-जगह दस-दस हार्स पावर के ट्रांसफार्मर लगाए ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 06:35 PM (IST)
        

घर हुए रोशन, पूजे गए लक्ष्मी-गणेश

गाजीपुर : कतार में लगे दीपों इंद्रधनुषी छटा। झालरों की चकाचौंध से जगमगाते घर। आतिशबाजी के सतरंगी प्रकाश से नहाया शहर। यह नजारा था गुरुवार को दीपावली की शाम का। ज्योतिपर्व दीपावली पर रंग-बिरंगी रोशनियों से सभी घर रोशन हुए। लोगों ने लक्ष्मी-गणेश की पूजा की। गेंदा की माला महंगी होने के कारण लोगों का उत्साह ठंडा दिखा। कुछ श्रद्धालुओं ने कमल के फूल की खरीदारी की। शाम होते ही पूरा शहर रंग-बिरंगी रोशनि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 06:12 PM (IST)
        

बापू माफ करो! यहां झूठे निकले अफसर

गाजीपुर : बापू माफ करो! यहां आपके जन्म दिन पर फरेब की नींव रख दी गई। आपके नाम पर सफाई की कसम खाने वाले अफसर और कर्मचारी सब के सब झूठ बोलने वाले निकले। सप्ताह में दो घंटे की सफाई की कसम ली थी लेकिन यह छलावा निकली। उनके कार्यालय गंदे पड़े है। साल में सौ लोगों को सफाई के लिए प्रेरित करने की कसम भी झूठी निकली, इसीलिए तो अभी किसी को न जोड़ सके। हां वैसे एक बात जरूर है कि सोशल मीडिया पर डाली गई उनकी सफाई ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:54 PM (IST)
        

डिबार सूची पर संदेह के घेरे में यूपी बोर्ड

गाजीपुर : (गाजीपुर) : बोर्ड परीक्षा 2015 के लिए जारी की गई डिबार विद्यालय की सूची पर माध्यमिक शिक्षा परिषद की भूमिका संदेह के घेरे में है। पिछली बोर्ड परीक्षा में सामूहिक नकल के आरोप में पकड़े गए आठ विद्यालयों में से किसी का नाम इसमें शामिल नहीं है। यह जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है। आगामी बोर्ड परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र बनाने की प्रक्रिया जोरों पर है। 25 अक्टूबर तक परीक्षा केंद्रों की स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:41 PM (IST)
        

उमंग एवं उत्साह से भरा रहा बाजार

गाजीपुर : दीपावली के दिन बाजार में खरीदारों की भीड़ जमी रही। लोगों ने मोमबत्ती, मिट्टी का दीया, झालर बत्ती, तोरणद्वार, मिठाईयां व पटाखों की खरीदारी की। महंगाई के बावजूद लोगों के उत्साह में कोई कमी नहीं दिखी। दिलखोल कर खर्च किया। गेंदा के फूलों के दाम अधिक होने से माला क की मांग कम रही। श्रद्धालुओं ने कमल के फूलों की भी खरीदारी की। वहीं सूरन के दाम कम होने से लोगों ने राहत की सांस ली। गुरुवार की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:38 PM (IST)
        

हफ्ता भर से पातेपुर में अंधेरा

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : करीमुद्दीनपुर विद्युत उपकेंद्र से जुड़े पातेपुर गांव में लगा ट्रांसफार्मर हफ्ता भर से जला है। ग्रामीणों को काफी परेशानी हो रही है। कमलेश यादव, ओमप्रकाश पाल, चंदन, पप्पू, रवींद्र कुशवाहा ने बताया कि नलकूप बंद होने से फसल की सिंचाई बाधित है। इधर, अवर अभियंता केके श्रीवास्तव ने बताया कि दीपावली की छुट्टी के बाद ही ट्रांसफार्मर बदलना संभव है। मलसा : क्षेत्र के सब्बलपुर खुर्द गां... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:28 PM (IST)
        

आदर्श गांव की राह पर वीरपुर

भांवरकोल (गाजीपुर) : विकास के मामले में वीरपुर गांव औरों के लिए आदर्श बना है। दस हजार की आबादी वाले इस गांव में मूलभूत सुविधाओं सड़क, बिजली, पेयजल की व्यवस्था सुदृढ़ है। गांव की गलियां सीसी हो चुकी हैं। साथ ही तीन प्राथमिक व एक-एक पूर्व माध्यमिक विद्यालय व इंटरमीडिएट कालेज है। इसके अलावा कई निजी विद्यालय भी संचालित किए जा रहे हैं। ग्राम प्रधान पवन कुमार सिंह के कार्यकाल में गांव का काफी विकास हुआ ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:28 PM (IST)
        

भदौरा में आरक्षण केंद्र 15 दिनों से बंद

भदौरा (गाजीपुर) : स्थानीय रेलवे स्टेशन स्थित आरक्षण केंद्र पर 15 दिनों से बंद है। टिकट बुकिंग के लिए लगी मशीनें व प्रिंटर खराब है। इसे बदलने की कोई कवायद नहीं की जा रही है। इसे लेकर रेल यात्रियों में आक्रोश है। टिकट बुकिंग न होने से लोगों को दूसरे स्टेशनों पर जाना पड़ रहा है। सेवराई के तेजू लाल व अनिल सिंह ने बताया कि कई दिनों से टिकट के लिए स्टेशन का चक्कर लगा रहे हैं। अधिकारी मशीनों को सही करा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:28 PM (IST)
        

घर तो चमके लेकिन और गंदा हुआ शहर

गाजीपुर : दीपावली पर लोगों ने अपना घर तो चमका लिया लेकिन उसके कचरे से शहर को और गंदा कर दिया। लोग अपने घर का कूड़ा उठा कर सड़क पर डाल आए। हालांकि दीपावली पर नगर पालिका ने भी कोई विशेष सफाई अभियान नहीं चलाया। परंपरा और मान्यता है कि घर साफ रहने से ही लक्ष्मी जी आएंगी। अगर शहर ही गंदा है तो लक्ष्मी जी इस शहर में ही क्यों आएंगी, और जब शहर में ही नहीं आएंगी तो अपना घर चमकाने से क्या फायदा। दीपावली ऐ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:51 PM (IST)
        

हनुमान जयंती पर मंदिरों में दिनभर चला दर्शन-पूजन

गाजीपुर : नगर व ग्रामीण इलाकों में बुधवार को हनुमान जयंती पूरे धार्मिक विधि से मनाई गई। नगर के ददरीघाट स्थित संकट मोचन के अलावा मालगोदाम रोड, गोराबाजार, रौजा, तलिया समेत अन्य क्षेत्रों के हनुमान मंदिरों में विशेष आयोजन किए गए। सुबह से ही दर्शनार्थियों का तांता लगा रहा। देर रात तक दर्शन-पूजन का सिलसिला चला। गहमर में महावीरी झंडा जुलूस निकाला गया। श्रद्धा से राम भक्त हनुमान पूजे गए। दोपहर बाद भगव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:38 PM (IST)
        

हिंदी से ही जाना जाता अपना हिंदुस्तान

गाजीपुर : हिंदी पखवारा के अवसर पर बुधवार को जिले मे विभिन्न कार्यक्रम हुए। इस मौके पर लोगों ने हिंदी को सरकारी कामकाज में सभी जगह प्रयोग की मांग की। साथ ही इसे जन-जन की भाषा बनाने पर जोर दिया। लोगों ने हिंदी के प्रचार-प्रसार का संकल्प लिया। पं. रामचरित उपाध्याय स्मृति संस्थान के तत्वावधान में आयोजित गोष्ठी में वरिष्ठ साहित्यकार डा. जितेंद्र नाथ पाठक ने कहा कि हिंदी दिवस एक औपचारिक आयोजन बन कर र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:29 PM (IST)
        

करेंट से किसान की मौत

रेवतीपुर (गाजीपुर): स्थानीय थाना क्षेत्र के महुआरी बारी (रेवतीपुर) गांव में बुधवार की शाम करेंट की चपेट में आने से हरी यादव (55) की मौत हो गई। इससे परिजनों में कोहराम मच गया। महुआरी बारी निवासी हरी घर पर ही रहकर खेती कर के बच्चों का पालन-पोषण करते थे। शाम को वह घर के पास ही थे कि उसी दौरान खेत में चारों ओर लगे कंटीले तार में बकरा फंस गया। यह देख हरी उसे बचने की के लिए बढ़े। उन्होंने बकरे को पक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:16 PM (IST)
        

सेवानिवृत्त एएसपी से 60 हजार की लूट

सुहवल (गाजीपुर) : जमानियां मोड़ तिराहा के पास बाइक सवार बदमाशों ने मंगलवार की शाम सेवानिवृत्त एएसपी रामदास राम से 60 हजार रुपये लूट लिया। इस मामले में सदर कोतवाली में तहरीर दी गई है। बैकुंठपुर गांव के सेवानिवृत्त एएसपी रामदास राम ने जिला मुख्यालय स्थित एसबीआइ की शाखा से 60 हजार रुपये निकाला। वह रौजा के पास से टैंपो में बैठकर अपने गांव के लिए चले। जमानियां मोड़ तिराहा के पास चालक ने टैंपो रोक दिया।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:05 PM (IST)
        

मामूली विवाद में चले ईट-पत्थर, दस जख्मी

गहमर (गाजीपुर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के मगरखायी गांव में बुधवार की सुबह मामूली विवाद में दो पक्ष आमने-सामने आ गए। इस दौरान जमकर ईट-पत्थर चले। इसमें दोनों पक्षों से दस लोग घायल हो गए। बाद में सभी घायलों का स्वास्थ्य केंद्र में उपचार कराया गया। दो दिन पहले गांव के एक धोबी परिवार में बरात आई थी। उस दौरान कुछ युवकों ने जमकर हंगामा किया था। बात बढ़ने में ईंट-पत्थर भी फेंके थे। यह बात दूसरे पक्ष के ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:02 PM (IST)
        

जर्जर तार बदलने को सौंपा ज्ञापन

गाजीपुर : नगर के नवापुरा मुहल्ले के लोगों ने मंगलवार को तहसील दिवस पर ज्ञापन सौंपा। उनका कहना है कि जिला जज आवास से लेकर साई मंदिर तक विद्युत तार जर्जर हो गए हैं। आए दिन टूटकर गिरते रहते हैं। इससे आपूर्ति बाधित होती रहती है। बीते सितंबर में जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर जर्जर तारों को बदलने की मांग की गई थी। इसके बावजूद अब तक स्थिति यथावत है। शीघ्र ही जर्जर तार बदले जाएं। ज्ञापन सौंपने वालों में स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:52 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें