Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

आरपीएफ चौकी को मिलेगा थाना का दर्जा

गाजीपुर : सिटी रेलवे स्टेशन परिसर से लगातार हो रही चोरियों को रोकने के लिए सीसी टीवी कैमरा लगाया जाएगा। इसके लिए जल्द ही उच्चाधिकारियों को पत्र भेजा जाएगा। यह बातें शनिवार को वाराणसी परिक्षेत्र आरपीएफ के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त डीके मौर्य ने निरीक्षण के बाद पत्रकारों से बातचीत में कही। उन्होंने बताया कि आरपीएफ चौकी को थाना बनाने की बात चल रही है। उम्मीद है कि उच्चाधिकारी प्रस्ताव पर अंतिम मोहर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 09:11 PM (IST)
        

कर्तव्य का निर्वहन करें आशा कार्यकर्ता

गाजीपुर : सीएमओ कार्यालय में शनिवार को आशा दिवस कार्यक्रम आयोजित हुआ। इसमें उन्हें स्वास्थ्य कार्यक्रमों एवं जननी सुरक्षा आदि के बारे में जानकारी दी गई। साथ ही अपने कर्तव्य पालन के प्रति सजग रहने के लिए प्रोत्साहित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष पंचरत्‍‌नी देवी ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. महेंद्र प्रताप सिंह ने कार्यकर्ताओं को जननी सुरक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 09:08 PM (IST)
        

गड्ढामुक्त होगा ताड़ीघाट-बारा मार्ग

रेवतीपुर (गाजीपुर) : तीन दिनों के अंदर क्षतिग्रस्त ताड़ीघाट-बारा मार्ग को गड्ढामुक्त करने के आश्वासन पर छह दिनों से चल रहा धरना शनिवार को समाप्त हो गया। प्रशासनिक अधिकारियों संग देर तक हुई वार्ता में जल्द ही मार्ग की मरम्मत शुरू कराने का निर्णय लिया गया। पांच दिनों से चल रहे धरना में छठवें दिन महिलाएं भी सड़क पर उतर आई। उन्होंने जिला प्रशासन व जनप्रतिनिधियों के खिलाफ नारेबाजी की। महिलाओं ने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 08:56 PM (IST)
        

पुलिसकर्मी की पत्‍‌नी बनी आग का गोला, मौत

शादियाबाद (गाजीपुर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के मुबारकपुर में शनिवार की सुबह पारिवारिक कलह के चलते पुलिसकर्मी की पत्‍‌नी पद्मावती (52) मिट्टी तेल छिड़क कर आग लगा ली। बचाने में पति दामोदर यादव भी झुलस गए। बुरी तरह से झुलसी पद्मावती ने अस्पताल जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। चंदौली जिले के सकलडीहा थाना क्षेत्र के कमालपुर निवासी दामोदर कुछ साल पहले शादियाबाद थाने में तैनात थे। उसी दौरान मुबारकपुर म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 08:42 PM (IST)
        

प्रधानाध्यपक से रंगदारी मांगने में दो बंदी

दुल्लहपुर (गाजीपुर) : मीरा रेहती प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक राजेंद्र यादव से फोन पर एक लाख रंगदारी मांगने वाले दो आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस ने जलालाबाद पेट्रोल पंप के पास से शनिवार की शाम उन्हें गिरफ्तार लिया। सप्ताह भर पहले प्रधानाध्यापक राजेंद्र यादव ने थाने पहुंचकर पुलिस को बताया कि रात में फोन करके दो लोग एक लाख रुपये रंगदारी मांग रहे हैं। रुपये न देने पर जान से मारने की धम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 08:31 PM (IST)
        

गहमर में जुलूस निकाल जताया गुस्सा

गहमर (गाजीपुर) : स्थानीय गांव को दो भागों बांटने की साजिश के विरोध में गहमर बचाओ मोर्चा के सदस्यों ने शनिवार को जुलूस निकाला। नारेबाजी कर गुस्सा जताया गया। जुलूस स्थानीय बस स्टैंड से शुरू हुआ। 'आधी रोटी खाएंगे, गहमर को बचाएंगे', 'अस्मिता पर न घाव चाहिए, एशिया का सबसे बड़ा गांव चाहिए' नारे लगाते चल रहे थे। जुलूस पूरे गांव में भ्रमण किया। वक्ताओं ने कहा कि सेवराई को तहसील बनाने के लिए इस गांव को बां... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 08:29 PM (IST)
        

चोरों ने उड़ाया डेढ़ लाख का माल

गहमर (गाजीपुर) : नसीरपुर गांव में कमला यादव के घर में घुसकर शुक्रवार की रात चोरों ने डेढ़ लाख का सामान पार कर दिया। इस मामले में थाने में तहरीर दी गई है। कमला यादव के घर की चहारदीवारी फांदकर चोर अंदर आ गए। खिड़की का ग्रिल तोड़कर कमरे में घुस गए। घर के लोग छत पर सोए थे। चोर 50 हजार नकदी, आभूषण व कीमती साड़ियां लेकर चले गए। घर वालों को इसकी जानकारी अगले दिन शनिवार की सुबह हुई। थानाध्यक्ष हिमेंद्र सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 08:25 PM (IST)
        

समय सीमा समाप्त, कार्य बहिष्कार कल से

गाजीपुर : लेखपाल द्वारिका दुबे के हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए प्रशासन को दी गई समय सीमा शनिवार को समाप्त हो गई। सोमवार को जनपद के कर्मचारी कार्य बहिष्कार कर कलेक्ट्रेट परिसर में धरना-प्रदर्शन करेंगे। लेखपाल संघ हमलावरों की गिरफ्तार के मामले में कोई समझौता करने को तैयार नहीं है। इस धरना को लेकर प्रशासन के माथे में चिंता की लकीरें खींच गई है। लेखपालों के समर्थन में तमाम कर्मचारी संगठन भी कमर कस ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 08:15 PM (IST)
        

विवरण के साथ उपस्थित हों अधिकारी : डीएम

गाजीपुर : राइफल क्लब में मासिक समीक्षा बैठक में शनिवार को जिलाधिकारी चंद्रपाल सिंह ने संबंधित अधिकारियों को पूर्ण विवरण लेकर उपस्थित होने का निर्देश दिया। उन्होंने संभावित दुर्घटना को रोकने के लिए डग्गामार वाहनों के संचालन पर रोक लगाने के लिए अभियान चलाने को कहा। एआरटीओ अभियान चलाकर बिना नंबर वाले वाहनों पर कार्रवाई करें। अधिशासी अभियंता को निर्देश दिया कि मनिहारी, जखनिया एवं बद्धूपुर की दशा काफ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 08:09 PM (IST)
        

सुबह होते ही मिली अशुभ खबर

सुहवल (गाजीपुर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के बवाड़े के लोग शुक्रवार की रात सोते समय सोचे भी नहीं रहे होंगे कि अगली सुबह गांव को कलंकित करने वाली होगी। सुबह जगने के बाद दिनचर्या शुरू करते ही अशुभ खबर से वास्ता पड़ा तो सैकड़ों कदम घटनास्थल की ओर बढ़ चले। लोग इस घटना को गांव के माथे पर कलंक बता रहे थे। बच्चों को देखते ही छलके आंसू जिस स्कूली बस के नीचे कूदकर विजय ने जान दी, उसमें सवार बच्चों के परिवार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 08:00 PM (IST)
        

विजयशंकर को कोस रहा बवाड़े गांव

सुहवल (गाजीपुर) : पत्‍‌नी संगीता को मार डालने के बाद खुद भी जाने देने वाले विजयशंकर पासी को समूचा बवाड़े गांव कोस रहा है। घटना के बाद मौके पर जुटे सैकड़ों लोगों की आंखों में उसके प्रति गुस्से का सैलाब था तो उसकी पत्‍‌नी के प्रति गम के आंसू भी। अचंभित करने वाले कृत्य पर सभी हैरान थे। ग्रामीणों के अलावा मौके पर पहुंचे सीओ जमानिया वेदप्रकाश सिंह व थानाध्यक्ष सुहवल प्रवीण यादव भी स्तब्ध थे। विजयशंकर क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 07:55 PM (IST)
        

सपा कार्यकर्ताओं ने बिजली के लिए किया हंगामा

गाजीपुर : अघोषित बिजली कटौती के विरोध में आवाज उठाने लगी है। ग्रामीण क्षेत्रों में चार-पांच घंटे ही आपूर्ति हो रही है। बिजली कर्मियों की मनमानी से जनता त्रस्त है। कासिमाबाद : अघोषित बिजली कटौती के विरोध में सपा कार्यकर्ताओं ने कादीपुर उपकेंद्र पर हंगामा किया। लाइनमैन कमला राम से झड़प भी हुई। आरोप लगाया कि बिजली विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही से पर्याप्त बिजली नहीं मिल रही है। क्षेत्र में आठ घंट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 07:39 PM (IST)
        

तालाब में विसर्जित होंगी दुर्गा प्रतिमाएं : उपजिलाधिकारी

सैदपुर (गाजीपुर) : दुर्गा पूजा समितियों के पदाधिकारियों की बैठक शनिवार को स्थानीय थाना पर हुई। उपजिलाधिकारी महेंद्र प्रसाद ने कहा कि गंगा प्रदूषण रोकने के लिए इस बार दुर्गा प्रतिमाएं गंगा या उससे संबंधित नदियों में विसर्जित नहीं की जाएंगी। गांव या नगर की दुर्गा प्रतिमाएं पास के ही तालाब में विसर्जित होंगी। प्रभारी निरीक्षक एएन सिंह ने पदाधिकारियों से किस गांव की प्रतिमाएं किस तालाब में विसर्जि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 07:31 PM (IST)
        

पांच किमी तक लगा जाम, पिस गए राहगीर

गाजीपुर : लंका-अंधऊ मार्ग पर नागतारा गांव के पास चौराहे पर फंसे दो ट्रकों से शनिवार को पूरा मार्ग अवरुद्ध हो गया। भुतहिया टांड से लेकर अंधऊ तक पांच किलोमीटर तक ट्रकों की कतार लग गई। पूरे दिन जाम की स्थिति रहने से राहगीर पिस गए। काफी देर बाद आई क्रेन की मदद से एक ट्रक को वहां से हटाया गया तब जाकर एक लेन से किसी तरह गाड़िया पास होने लगीं। शुक्रवार की रात नागतारा के पास बाईपास से होकर एआरटीओ कार्या... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 07:30 PM (IST)
        

सेना भर्ती रैली की 'हैट्रिक' फंसी

गाजीपुर : बगैर किसी बवाल के दो बार सेना भर्ती आयोजित करने का गौरव प्राप्त कर चुकी वीर अब्दुल हमीद की धरती के नाम 'हैट्रिक' दर्ज होने की मंशा पर पानी फिरता नजर आ रहा है। इसमें वाराणसी स्थित सैन्य भर्ती बोर्ड नहीं वरन जिला प्रशासन ही रोड़ा बन गया है। पिछले बेहतर रिकार्ड को देखते हुए सैन्य प्रशासन तीसरी बार भी यहां भर्ती रैली के आयोजन को इच्छुक हैं। यह दीगर बात है कि जिला प्रशासन इस आयोजन को बला मा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 07:20 PM (IST)
        

कुंडेसर उपकेंद्र पर जड़ा ताला, धरना

गाजीपुर : बिजली कटौती से आजिज उपभोक्ताओं का धैर्य जवाब दे रहा है। शुक्रवार देर रात आपूर्ति ठप होने से लोगों को टहल कर रात गुजारनी पड़ी। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में तो बिजली के दर्शन ही नहीं हुए। मुहम्मदाबाद क्षेत्र में आक्रोशित ग्रामीणों ने कुंडेसर उपकेंद्र पर तालाबंदी कर गुस्से का इजहार किया। देर रात आपूर्ति ठप होने से लोगों की नींद खुल गई। गर्मी व उमस से परेशान उपभोक्ताओं ने बिजली विभाग को कोसना... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 07:13 PM (IST)
        

सौ हज यात्रियों का टीकाकरण

दिलदारनगर (गाजीपुर) : मदरसा मख्जन उलूम परिसर में शनिवार को हज यात्रियों का टीकाकरण व प्रशिक्षण हुआ। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सौ हज यात्रियों को दवा पिलाकर टीकाकरण किया। प्रशिक्षण में मौलाना अहमद ने बताया कि हज शांति और मोहब्बत का पैगाम देता है। हज जाने से पहले सभी को लेन-देन चुकता कर नेक नियत के साथ जाना चाहिए। वहा रोजे रसूल पर जाकर इबादत के बाद क्षेत्र के अमन-चैन व तरक्की की दुआ मांगनी चाहिए।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 07:08 PM (IST)
        

एड्स जागरुकता के लिए निकाली रैली

गाजीपुर : सावधानी ही एड्स का इलाज है। इस नारे के साथ शनिवार को रेड रिबन के तहत राजकीय महिला महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना की छात्राओं ने एड्स जागरुकता रैली निकाली। रैली के दौरान हाथों में स्लोगन लेकर छात्राओं ने लोगों को इस जानलेवा बीमारी से बचने के उपाय बताए। रैली को सुबह साढ़े नौ बजे महाविद्यालय की प्राचार्य डा. मंजूलता लाल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कतार में लगी छात्राओं ने नगर के प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 07:05 PM (IST)
        

पीड़ित महिलाओं को बांटे चेक

जमानियां (गाजीपुर) : स्थानीय तहसील में शनिवार को मुख्य राजस्व अधिकारी मनमोहन चौधरी ने शनिवार को फूली गांव की सदरुन निशा व उसिया की सलेहा खातून को दो-दो लाख रुपये का चेक सौंपा। बीते वर्ष फूली में बिजली के तार की चपेट में आने से दोनों महिलाओं के पति इबरार व वसीम की मौत हो गई थी। तब दैवीय आपदा के तहत एक-एक लाख व पारिवारिक लाभ के तहत 20 हजार रुपये पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान की गई थी। पीड़ि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 06:59 PM (IST)
        

मुर्गा विक्रेता ही निकला शिवाजी का हत्यारा

कासिमाबाद (गाजीपुर) : पांच दिन पहले खजुहा में खेत में शिवाजी पाल (27) के मिले शव के पीछे छिपे रहस्य से शुक्रवार को पर्दा उठ गया। खुद पर हमले की बात कहने वाला मुर्गा विक्रेता चंदन ही हत्यारोपी निकला। स्थानीय पुलिस ने उसे शुक्रवार की देर शाम उसे गिरफ्तार कर लिया। मौत के घाट उतारा गया शिवाजी बलिया जिले के गड़वार थाना क्षेत्र के अरईपुर का निवासी था। वह 15 अगस्त को घर से वेदबिहारी पोखरा स्थित अपने दोस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 09:14 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें