Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

खंड विकास अधिकारी को दी चेतावनी

गाजीपुर : मनरेगा डीसी अनय मिश्र ने बुधवार को मनिहारी ब्लाक के लोहिया गांव परवां का निरीक्षण किया। इस दौरान अधूरे पड़े पिच रोड के लिए पीडब्ल्यूडी एवं अधूरे शौचालयों के लिए बीडीओ को चेतावनी दी। कहा कि अगर समय से कार्य पूरे नहीं होते हैं तो कार्रवाई की जाएगी। शाहपुर से राम कुंवर के घर तक आठ सौ मीटर का पिच मार्ग पूरा नहीं हुआ था। पीडब्ल्यूडी उस पर गिट्टी डाल का छोड़ दिया। रोलर भी नहीं चलाया गया।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:14 PM (IST)
        

समिति करेगी जर्जर स्कूल भवनों की जांच

गाजीपुर : निर्माण के कुछ दिन बाद ही जर्जर अवस्था में पहुंच जा रहे परिषदीय विद्यालयों के भवन की जांच के लिए कमेटी गठित की जाएगी। मुख्य विकास अधिकारी रामअवतार ने बेसिक शिक्षा विभाग से हाल में बने और जर्जर हो चले विद्यालय भवनों की सूची तलब की है। इससे संबंधित ठेकेदारों में हड़कंप मचा हुआ है। विभाग एवं ठेकेदारों की मिलीभगत से परिषदीय विद्यालयों के भवन निर्माण में खूब खेल किया जाता है। यहां तक कि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:04 PM (IST)
        

शव दफनाने को लेकर विवाद

सादात (गाजीपुर) : नगर के वार्ड 11 में कब्रिस्तान के पास बच्चे का शव दफनाने को लेकर बुधवार की दोपहर में विवाद हो गया। सूचना पर जखनियां के एसडीएम भानुप्रताप सिंह, भुड़कुड़ा के सीओ बीडी शर्मा के अलावा स्थानीय, शादियाबाद, बहरियाबाद व सैदपुर थाने की पुलिस पहुंच गई। बाद में समझाकर किसी तरह शव दफनाया गया। वार्ड 10 निवासी इम्तियाज कुरैशी का ढ़ाई वर्षीय पुत्र आयान अपनी मां के साथ मुहम्मदाबाद स्थित अपने ननि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:59 PM (IST)
        

जांच के लिए भेजा गया पानी का नमूना

गाजीपुर : मुख्य चिकित्साधिकारी बीएन गुप्त ने जिला अस्पताल में लगाए गए इंडिया मार्का हैंडपंप के पानी का नमूना जांच के लिए भेज दिया है। मरीज की शिकायत पर जिलाधिकारी चंद्रपाल सिंह ने इसका निर्देश सीएमओ को दिया था। नमूने को जाच के लिए लखनऊ स्थित स्वास्थ्य भवन के रीजनल लैब को भेजा गया है। जिलाधिकारी ने जल निगम के अधिशासी अभियंता को निर्देश दिया है कि सभी हैंडपंपों के पानी की जाच कराई जाए। अगर पेयजल मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:18 PM (IST)
        

धान का बेहन जला किसानों ने किया प्रदर्शन

गाजीपुर : झूठी रिपोर्ट देने का आदी हो चुके नलकूप विभाग पर जिलाधिकारी के आदेश का भी कोई असर नहीं पड़ रहा है। अब भी जनपद में काफी नलकूप तकनीकी खराबी के कारण बंद पड़े हैं। इससे किसान मुसीबत में हैं। इसी तरह सिखड़ी स्थित राजकीय नलकूप संख्या 79 जीसी पिछले चार महीने से ट्रांसफार्मर जलने से बंद पड़ा है। इसके विरोध में बुधवार को किसानों ने अपने हाथ से धान का बेहन जला कर विभाग एवं प्रशासन के खिलाफ आक्रोश जताया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:13 PM (IST)
        

पत्रावलियों का शीघ्र किया जाए निस्तारण

गाजीपुर : जिलाधिकारी चंद्रपाल सिंह ने कहा कि उपजिलाधिकारी न्यायालयों में पत्रावलियों का निस्तारण यथाशीघ्र किया जाए। साथ ही दफ्तर में बिना पीठासीन अधिकारी के हस्ताक्षर के पत्रावली दाखिल करने वाले कर्मचारी के विरुद्ध चार्जशीट जारी की जाए। जिलाधिकारी बुधवार को उपजिलाधिकारी सदर न्यायालय का आकस्मिक निरीक्षण करने पहुंचे थे। उन्होंने विभिन्न पत्रावलियों का अवलोकन करते हुए निर्देश दिया कि पेशकार पत्रा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:08 PM (IST)
        

रोड पर खड़ा किए आटो रिक्शा तो उठा ले जाएगा क्रेन

गाजीपुर: सड़क की पटरियों पर बेतरतीब आटो रिक्शा खड़ा करने वाले चालकों की अब खैर नहीं। अगर ऐसा करते पकड़े गए तो उनका आटो यातायात पुलिस आटो लिफ्टर क्रेन से उठाकर कोतवाली ले जाएगी। इसके बाद सीज या चालान किया जाएगा। टैंपो चालकों की मनमानी से नगर में रोजाना जाम लगता है। सड़क की पटरियों पर चालक मनमाने ढंग से टैंपो खड़ा करते हैं। जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए विभाग ने यातायात पुलिस को आटो लिफ्टर क्रे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:26 PM (IST)
        

नहीं मिल रहा वेतन, सफाई कर्मियों ने किया भिक्षाटन

गाजीपुर : चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी महासंघ के बैनर तले सफाई कर्मियों ने बुधवार को विकास भवन से जुलूस निकालकर भिक्षाटन किया। जुलूस सिंचाई विभाग होते हुए कचहरी परिसर पहुंचा। इसके बाद जिलाधिकारी को छह सूत्रीय ज्ञापन सौंपा गया। इस दौरान सभा में महासंघ के जिलाध्यक्ष अश्विनी राय ने कहा कि सफाई कर्मियों की टोली बनाकर गांवों की सफाई कराई जा रही है। तैनाती स्थान से उनका गांव दूर होने के कारण आने में वि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:22 PM (IST)
        

आनलाइन छात्रवृत्ति आवेदन कल से

गाजीपुर : सत्र 2014-15 के हाईस्कूल से ऊपर के सभी कक्षाओं के विद्यार्थियों का आनलाइन छात्रवृत्ति आवेदन पहली अगस्त से शुरू होगा जो तीस सितंबर तक चलेगा। पहली अगस्त को आनलाइन आवेदन पत्र का प्रारूप राज्य एनआइसी के माध्यम से छात्रवृत्ति की वेबसाइट उपलब्ध करा दी जाएगी। शासन ने 31 जुलाई तक जिला विद्यालय निरीक्षक एवं समाज कल्याण अधिकारी को विद्यालयों के मास्टर डाटा के सत्यापन पूरा करने का निर्देश दिया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:20 PM (IST)
        

बाढ़ से निबटने को आपदा प्रबंधन तैयार

गाजीपुर : वर्ष 2013 में बाढ़ की आपदा झेल चुका प्रशासन इस बार उससे निबटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। बाढ़ सुरक्षा योजना के तहत इस बार तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। इसके लिए 33 बाढ़ केंद्र एवं 107 राहत चौकियां बनाई जाएंगी। हर विकास खंड पर 16 एवं नगरपालिका परिषद क्षेत्र में 17 बाढ़ केंद्र बनाए जाएंगे। साथ ही सदर में 23, सैदपुर में 27, जमानियां में 26 एवं मुहम्मदाबाद में 31 बाढ़ चौकियां बनाई होंगी।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:19 PM (IST)
        

प्लेटफार्म छोटा, चढ़ने-उतरने में परेशानी

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : औड़िहार-बलिया रेलमार्ग के आमान परिवर्तन हुए लगभग एक दशक बीत गया लेकिन अब तक कई स्टेशनों के प्लेटफार्म को उच्चीकृत नहीं किया गया है। प्लेटफार्म की लंबाई भी नहीं बढ़ाई गई। डिब्बे प्लेटफार्म के बाहर तक रहते हैं। यात्रियों को चढ़ने व उतरने में परेशानी होती है। औड़िहार से गाजीपुर होते बलिया के बीच आमान परिवर्तन किया गया लेकिन अन्य व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ। गाजीपुर सीटी के बाद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:27 PM (IST)
        

शिक्षा निदेशक तक पहुंचा प्रधानाचार्य का मामला

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : स्थानीय इंटर कालेज में कार्यवाहक प्रधानाचार्य को लेकर उपजा विवाद शिक्षा निदेशक तक पहुंच गया है। एमएलसी ध्रुव कुमार त्रिपाठी ने माध्यमिक शिक्षा निदेशक को पत्र देकर वरिष्ठतम प्रवक्ता को विद्यालय का प्रभार हस्तांतरित करने की मांग की है। एमएलसी ने इस मामले में नियम की अनदेखी करने के लिए दोषी प्रबंध समिति के विरूद्ध कार्रवाई की भी मांग की हैं। निदेशक को दिए गए पत्र में कहा है ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:12 PM (IST)
        

'बाबा' की बगिया में अब 'लाडो' नहीं गाती कजरी

गाजीपुर : बागों में सावन के झूले पर कजरी गाती लाडो आज भले न दिखती हो,पर एक समय था,जब गांव-गांव इसका खासा महत्व था। सावन शुरू होते ही बाग-बगीचे में झूले पड़ जाते थे। धीरे-धीरे बढ़ते समय के साथ यह परंपरा विलुप्त होती चली गई। अब न कही झूला दिखता है ना ही कजरी गाती 'लाडो'। रसूलपुर की नीतू यादव का कहना है कि परदेश गए पिया की याद में गोरी की बिरह वेदना, देवर-भाभी की मिठी मनुहार ,सास-ननद के ताने, बादल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:12 PM (IST)
        

वेबसाइट न खुलने से नहीं हुआ प्रवेश

गाजीपुर : आइटीआइ प्रवेश परीक्षा का परिणाम आने के बाद प्रवेश लेने के लिए सोमवार को आइटीआइ में छात्रों की भीड़ उमड़ पड़ी। हालांकि वेबसाइट न खुलने के कारण छात्रों को निराश होना पड़ा। काफी प्रयास के बाद भी जब निदेशालय की गाइड लाइन एवं प्रवेश परीक्षा का परिणाम नहीं दिखाई दिया तो छात्रों को लौटा दिया गया। प्राचार्य ने बताया कि छात्रों को तीस जुलाई को बुलाया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:10 PM (IST)
        

बीडीओ की कमी से ठप पड़े कार्य

गाजीपुर : खंड विकास अधिकारियों की कमी से जनपद का विकास कार्य ठप हो गया है। सोलह विकास खंडों के सापेक्ष महज पांच बीडीओ ही उपलब्ध हैं। उनमें भी दो बीडीओ का गैर जनपद तबादला कर दिया गया है। अधिकारियों की कमी के चलते चलते उन्हें प्रशासन कार्यमुक्त कर अपनी परेशानी और बढ़ाना नहीं चाहता है। पिछले दो सालों से जिले में जैसे बीडीओ का अकाल पड़ा हुआ है। इस वर्ष तो बीडीओ की कुछ ज्यादा ही कमी हो गई है। इसके चल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:09 PM (IST)
        

बीज गोदाम परिसर में जलजमाव

रेवतीपुर (गाजीपुर) : स्थानीय गांव के पश्चिम तरफ स्थित बीज गोदाम में जलजमाव है। बारिश होने पर गोदाम के मैदान में पानी इकट्ठा हो जाता है। इससे भवन में हमेशा नमी रहती है। बीज रखने में खराब होने की आशंका बनी रहती है। ताड़ीघाट-बारा मार्ग के किनारे की नालियां जाम हो गई हैं। इसके चलते पानी गोदाम व आसपास इकट्ठा होता है। गोदाम परिसर में मिट्टी भरवाने से ही समस्या का समाधान होगा। ग्राम प्रधान विजय पाल ने ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 08:56 PM (IST)
        

कलेजे पर हाथ आसमान पर निगाहें

गाजीपुर : नलकूपों से किसी तरह धान की रोपाई करने के बाद अब किसानों का हाथ कलेजे पर है। उनकी बेबस निगाहें आसमान को एक टक निहार रही हैं। इस उम्मीद में कि बारिश की बूंदें खेतों में टपकेंगी। जुलाई समाप्त होने वाला है, अगर अब बरसात नहीं हुई तो धान की खेती बर्बाद हो जाएगी। पैदा तो कुछ नहीं होगा ऊपर से जो घर में था वह भी लागत के रूप में डूब जाएगा। इस वर्ष जुलाई में पिछले दस सालों में सबसे कम बारिश हुई है।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:49 PM (IST)
        

टंकी बना दिया, पाइप बिछाना भूल गए

रेवतीपुर (गाजीपुर) : स्थानीय गांव में दो वर्ष पहले ढाई करोड़ रुपये की लागत से बनी पानी टंकी से अब तक एक बूंद भी पानी नहीं निकल सका। कारण कि गांव में पाइन लाइन ही नहीं बिछाई गई है। इसके चलते टंकी चालू नहीं हो रही है। ऐसे में ग्रामीण हैंडपंपों के आर्सेनिक युक्त पानी से प्यास बुझा रहे हैं। ऐसे में वे विभिन्न रोगों के शिकार हो रहे हैं। विभाग की लापरवाही से ग्रामीणों में आक्रोश है। पूर्व विधायक पशुप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:47 PM (IST)
        

125 विकलांगों की फंसी पेंशन

गाजीपुर : विभाग में सीबीएस बैंक खाता नंबर न देने वाले 125 विकलांगों की पेंशन फंस गई है। उनको पिछले सत्र के द्वितीय किस्त की राशि नहीं दी गई है। साथ ही अब अगली किस्त पर भी खतरा मंडरा रहा है। अगर एक महीने के भीतर वे अपना सीबीएस बैंक खाता नंबर नहीं देते हैं तो उनकी पेंशन रोक दी जाएगी। निदेशालय ने भी इस पर सख्त रूख अख्तियार किया है। जनपद में वर्तमान समय में 15 हजार 339 विकलांग पेंशनधारी है। उन्हें ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:43 PM (IST)
        

सहायक विकास अधिकारी पर कार्रवाई की मांग

गाजीपुर : उत्तर प्रदेश फेडरेशन आफ मिनिस्ट्रीयल सर्विस एसोसिएशन के सदस्यों की बैठक मंगलवार को विजय शंकर राय के आवास पर हुई। इसमें वक्ताओं ने कहा कि कृषि विभाग के लेखाकार से दु‌र्व्यवहार के आरोपी सहायक विकास अधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई की जाए। बैठक में सर्वजीत यादव, जयराम यादव, राजनारायण प्रसाद, भांधाता सिंह, संजय यादव, अभयराज सिंह, गोपाल खरवार आदि ने विचार व्यक्त किए। अध्यक्षता सुरेंद्र सिंह व सं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:42 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें