गाजीपुर

  • अमरनाथ हत्याकांड के चार आरोपी गिरफ्तार

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    गाजीपुर : पुलिस को शनिवार बड़ी कामयाबी मिली। ब्लाक प्रमुखपति अमरनाथ यादव हत्याकांड में शामिल चार अभियुक्तों को नंदगंज के बरहपुर स्थित गांगी पुलिया के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। इनके पास से दो पिस्टल, एक तमंचा, पांच ¨जदा कारतूस, दो खोखा, एक बाइक व एक मोबाइल बरामद हुआ। गिरफ्त में आने से दो हत्याकांडों का खुलासा हुआ है। पकड़े गए आरोपियों को पुलिस अधीक्षक रामकिशोर वर्मा ने शाम को पुलिस लाइन में मीड... और पढ़ें »

  • कुछ तो सम्मान रखिए, जरा तो सलीका सीखिए

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    गाजीपुर : अंधऊ हवाई अड्डे पर गार्ड आफ आनर के वक्त लोगों की भीड़ देखकर नगर विकास मंत्री आजम खां तुनक गए। कार्यकर्ताओं को वकार रखने और सलीका सीखने की नसीहत दे डाली। पुलिस के जवानों द्वारा गार्ड आफ आनर देने के बाद आजम खां गेस्टरूम में दाखिल हो गए। माल्यार्पण के बाद सत्रह सभासदों ने चेयरमैन के माध्यम से मंत्री को जिले में लागू स्वकर दर में कमी करने के संबंध में ज्ञापन सौंपा। अपने निर्धारित समय से ... और पढ़ें »

  • फंदे से लटकर युवती ने दी जान

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : रसूलपुर गांव की रीमा ¨बद (20) ने शनिवार की दोपहर चुनरी के फंदे से लटकर जान दे दी। रीमा अपनी मां लक्ष्मीना, छोटा भाई आयोध्या व बहन रीना के साथ घर पर रहती थी। शनिवार को उसकी मां लक्ष्मीना गाजीपुर किसी काम से चली गई, वहीं बहन रीना व भाई आयोध्या इचौली पढ़ने चले गए। परिवार के सभी सदस्यों के जाने के बाद वह अपने कमरे में लगे बांस में चुनरी के सहारे गले में बांधकर लटक गई। जब व... और पढ़ें »

  • बिना मतदान सात ब्लाकों पर सपा का कब्जा

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    गाजीपुर : ब्लाक प्रमुख चुनाव में समाजवादी पार्टी ने अपना झंडा एक बार फिर बुलंद किया है। जिले के सोलह ब्लाकों में से सात पर सपा ने बिना मतदान के ही कब्जा जमा लिया। शुक्रवार को मरदह व सैदपुर ब्लाक में सिर्फ एक-एक प्रत्याशियों ने ही नामांकन किया। वहीं नामांकन के बाद जांच में कासिमाबाद व बिरनो में विपक्षी प्रत्याशियों का पर्चा खारिज होने से सपा के प्रत्याशी वहां निर्विरोध निर्वाचित हो गए। शनिवार क... और पढ़ें »

  • बेटियां देश की भविष्य : आजम खां

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    करंडा (गाजीपुर) : नगर विकास मंत्री आजम खां ने कहा कि बेटियों के बिना परिवार अधूरा है, यही कल देश का भविष्य तय करेंगी। आजम खां क्षेत्र के बड़सरा गांव में शनिवार को मौलाना अबुल कलाम आजाद बालिका इंटर कालेज के 14वें वार्षिकोत्सव में लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने छात्राओं की शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि बेटियों की शिक्षा जरूरी है। उनके पास बेटी नहीं है लेकिन पूरे देश की बेटियां उनकी अपनी हैं... और पढ़ें »

  • रेवतीपुर प्रमुख के लिए मतदान होगा सुहवल इंटर कालेज में

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    गाजीपुर: रेवतीपुर क्षेत्र पंचायत प्रमुख के लिए मतदान सुहवल इंटर कालेज में होगा। जिला प्रशासन के प्रस्ताव को निर्वाचन आयोग ने स्वीकृतिदे दिया है। क्षेत्र पंचायत प्रमुख के चुनाव के लिए रविवार को मतदान होना है। रेवतीपुर के मतदान स्थल को बदलने को लेकर कई दिनों से असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। मतदान से एक दिन पहले यह साफ हुआ है कि अब मतदान व मतगणना रेवतीपुर क्षेत्र के ही सुहवल इंटर कालेज में होगी। र... और पढ़ें »

  • स्काउट गाइड प्रशिक्षण का समापन

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:49 PM (IST)

    रेवतीपुर (गाजीपुर) :स्थानीय गांव स्थित आवासीय कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में तीन दिवसीय स्काउट गाइड प्रशिक्षण का समापन हुआ। स्काउट गाइडों को टेंट निर्माण, बिना बर्तन का भोजन बनाना, फायर कैंप, संकेत वार्ता के बारे में बताया गया। तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में रानी दुर्गावती की टोली प्रथम, कमल टोली द्वितीय व सूर्यमुखी टोली तृतीय रही। प्रत्येक टोली में एक नायक व सहनायक नियुक्त किया गया था। साथ ... और पढ़ें »

  • विज्ञान रंगोली से बच्चों ने मोहा मन

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:47 PM (IST)

    गाजीपुर: डालिम्स सनबीम स्कूल बिराइच में शनिवार को 'विज्ञान महोत्सव' का आयोजन किया गया। इसमें बच्चों ने एक से बढ़कर एक विज्ञान, नाटक, विज्ञान गीत, विज्ञान रंगोली, विज्ञान माडल व विज्ञान नाटक आदि प्रस्तुत किया। बच्चों की प्रतिभा देख दर्शक भाव-विभोर हो गए। मुख्य अतिथि डा. पीयूष कांत ¨सह ने राष्ट्रीय विज्ञान दिवस पर प्रकाश डालते हुए विज्ञान व प्रौद्योगिकी की महत्ता के बारे में जानकारी दी। कंचन कुमार... और पढ़ें »

  • पाप से भारी है अपराध

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:43 PM (IST)

    गाजीपुर: मानव धर्म प्रसार शाखा अहिरपुरवा जंजीरपुर का 21वां वार्षिक सम्मेलन शनिवार को हुआ। इस दौरान लोगों को मानव धर्म के बारे में बताया गया और उसका पालन करने के लिए प्रेरित किया गया। गंगादास आश्रम के मठाधीश संत भोलादास जी महाराज ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। जमानियां प्रभारी सदानंद जी ने कहा कि पाप और अपराध में मात्र उतना ही अंतर होता है कि पाप का निवारण प्रायश्चित से किया जा सकता है लेकिन अपराध... और पढ़ें »

  • जेल से वोट देने जाएंगे मुकेश-धनंजय

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:30 PM (IST)

    गाजीपुर: बीडीसी सदस्य के अपहरण की कोशिश व मारपीट के मामले में जिला जेल में बंद रेवतीपुर ब्लाक प्रमुख पद के प्रत्याशी मुकेश राय व धनंजय राय जेल से वोट देने जाएंगे। यह आदेश हाईकोर्ट ने जेल अधीक्षक को दिया है। आदेश मिलते ही जेल प्रशासन ने पुलिस अधीक्षक को उसकी एक प्रति भेज दिया। उच्च न्यायालय के इस आदेश की प्रति शास्त्रीनगर निवासी पंकज राय ने उपलब्ध कराई। गत 24 जनवरी को गौरा गांव निवासी बीडी... और पढ़ें »

  • खिलाड़ियों का सही मार्ग दर्शन की जरूरत

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:22 PM (IST)

    देवकली (गाजीपुर) : आदर्श इंटर कालेज सियावां में पारसनाथ ¨सह के स्मृति में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच शनिवार को चौबहा क्रिकेट क्लब शादियाबाद व शिवदासीचक क्रिकेट क्लब के बीच खेला गया। शादियाबाद की टीम विजयी रही। टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शादियाबाद के खिलाड़ियों ने निर्धारित 20 ओवर में 102 रन बनाया। जवाब में उतरी शिवदासीचक की टीम 18 ओवर में 84 रन पर ही आल आउट हो गई। शिक्षक विधाय... और पढ़ें »

  • शिक्षा जीवन की अमूल्य धरोहर

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:21 PM (IST)

    देवकली (गाजीपुर) : सनराइज पब्लिक स्कूल चितौरा का वार्षिकोत्सव शनिवार को धूमधाम से मनाया गया। छात्र- छात्राओं ने सरस्वती वंदना, स्वागत गीत देश भक्ति गीत, होली गीत प्रस्तुत कर उपस्थित लोगों का मन मोह लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि सैदपुर डायट के प्रवक्ता डा. कमल नारायन ¨सह ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। उन्होंने कहा कि शिक्षा जीवन की अमूल्य धरोहर है। शिक्षा बिना मानव पशु त... और पढ़ें »

  • दूसरे की भूमि बेचने वाले तीन गिरफ्तार

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:18 PM (IST)

    गाजीपुर: दूसरे की जमीन को अपनी जमीन बताकर बेचने वाले गिरोह के तीन लोगों को शनिवार को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। देर रात तक उनसे पूछताछ जारी थी। इस मामले में पीड़ित के तहरीर पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर चुकी है। पुलिस के अनुसार नगसर निवासी जिला पंचायत सदस्य गिरधारी पांडेय से कुछ माह पहले चार व्यक्ति मिले। वे अपने को प्रापर्टी डीलर बताकर उन्हें एक करोड़ में दो बीघे जमीन शहर से नजदीक दिलाने क... और पढ़ें »

  • पूर्व सैनिकों से छलावा कर रही सरकार

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:14 PM (IST)

    गाजीपुर: भूतपूर्व सैनिक एसोसिएशन के प्रबंध कार्यकारिणी की मासिक बैठक शनिवार को कार्यालय पर हुई। इस दौरान भूतपूर्व सैनिकों की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा करते हुए सरकार पर सैनिकों के साथ छलावा करने का आरोप लगाया गया। भूतपूर्व सैनिकों ने ओआरओपी के संबंध में जारी अधिसूचना पर आक्रोश जताया। कहा कि हम लोगों की मांग सरकार नहीं मान रही है, केवल मान लेने का दिखावा कर रही है। पूर्व सैनिकों को बरगलाया जा रहा... और पढ़ें »

  • धरना रहा जारी , बढ़ रहा आक्रोश

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:13 PM (IST)

    गाजीपुर: खंड शिक्षा अधिकारी मुहम्मदाबाद के खिलाफ विकास भवन में धरने पर बैठे प्रधानाध्यापक राम प्रकाश राय का धरना शनिवार को चौथे दिन भी जारी रहा। अब तक उनके धरने का नोटिस प्रशासन ने नहीं लिया है। धरनास्थल पर पहुंच कर कर्मचारी नेताओं एवं शिक्षकों के समर्थन देने का सिलसिला बढ़ता जा रहा है। राम प्रकाश राय ने चेतावनी दी है कि यदि उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो भूख हड़ताल भी शुरू किया जाएगा। ... और पढ़ें »

  • ज्ञान के प्रति समर्पित छात्र ही बन सकेगा कलाम

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:11 PM (IST)

    गाजीपुर : एमएएच इंटर कालेज में शनिवार को बारहवी के छात्रों ने सुनहरे भविष्य की कामना के साथ विदाई समारोह में अलविदा कहा। समारोह की शुरूआत कक्षा आठ के मुकेश के गीत द्वारा हुई। नौशीन ने युवाओं से इंसानियत, परोपकार, सहिष्णुता एवं प्रदूषण को बचाए रखने पर जोर दिया। ताजदार आलम ने कहा कि एमएएच इंटर कालेज सिर्फ एक विद्यालय नहीं बल्कि ज्ञान का दीपक है। अध्यापक सईदुल हसन ने कहा कि विज्ञान के छात्रों क... और पढ़ें »

  • वालीबाल में युवराजपुर की टीम विजयी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:09 PM (IST)

    सैदपुर (गाजीपुर) :बेलहरी गांव में शनिवार को आदर्श वालीबाल प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच युवराजपुर व मुर्की के बीच खेला गया। युवराजपुर के खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मुर्की को 25-19 व 25-15 के अंतर से हरा दिया। युवराजपुर के खिलाड़ी शुरू से ही विपक्षी टीम पर हावी रहे। इसके पूर्व मैच का उद्घाटन मुख्य अतिथि भाजपा नेता डा. मुकेश ¨सह ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। कहा कि आज के दौर में क... और पढ़ें »

  • क्रांति क्लब का ट्राफी पर कब्जा

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:07 PM (IST)

    रेवतीपुर (गाजीपुर) : शहीद कर्नल एमएन राय की स्मृति में यंग स्पोर्टिंग क्लब की ओर से डेढ़गांवा में शनिवार को क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच हुआ। क्रांति क्रिकेट क्लब फूलपुर ने सरताज क्रिकेट क्लब गाजीपुर को हराकर ट्राफी पर कब्जा जमा लिया। टास जीतकर फूलपुर के खिलाड़ियों ने बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। निर्धारित 16 ओवर में पांच विकेट खोकर 145 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलने उतरी सरताज क्... और पढ़ें »

  • सैदपुर बाजार से हटा अतिक्रमण

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:41 PM (IST)

    सैदपुर (गाजीपुर) : नगर में अतिक्रमण के चलते मुख्य बाजार में जाम लगता रहता है। शनिवार को कोतवाल रामायण ¨सह ने नगर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इसके तहत पूरे कोतवाली से लगायत राजमार्ग, मुख्य बाजार से होते हुए चौराहे तक अतिक्रमण हटवाया गया। साथ में जेसीबी भी थी। कुछ दुकानदारों ने खुद ही अपनी दुकान से अतिक्रमण हटा लिया। विडंबना यह देखी गई कि कोतवाल के जाते ही महज 10 मिनट के अंदर ज्यादातर दुकानदार... और पढ़ें »

  • ट्रक के धक्के से साइकिल सवार की मौत

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:34 PM (IST)

    जमानियां (गाजीप र) : स्थानीय नगर के दुरहिया मोहल्ला के सामने एनएच-24 पर शनिवार की सुबह ट्रक के धक्के से साइकिल सवार हैदर (35) की मौत हो गई। घटना के बाद ट्रक अनियंत्रित होकर नाली में फंस गया। मीरपतलो मोहल्ला निवासी हैदर अली सुबह करीब सात बजे चाय पीने के लिए साइकिल से निकले। चाय पीने के बाद वह साइकिल से घर लौट रहे थे। वह जैसे ही दुरहिया मोहल्ले के पास पहुंचे जमानियां से जिला मुख्यालय की ओर ज... और पढ़ें »

(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें