Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

बड़ी नोट के चक्कर में गंवाए 20 हजार रुपये

भांवरकोल (गाजीपुर) : यूनियन बैंक की मच्छटी शाखा में बड़ा नोट लेने के चक्कर में सोमवार को थाना क्षेत्र के कठार गांव निवासी अरविंद राय को 20 हजार रुपये गंवाने पड़े। उन्होंने बैंक पहुंच अपने खाता से 45 हजार रुपये निकाले। कैशियर ने जब उन्हें 500 रुपये का 90 नोट दिया तो उन्होंने हजार का नोट मांगा। कैशियर ने नोट न होने की बात कही। इस दौरान पास खड़े युवक ने अरविंद से कहा कि वह रुपये जमा करने आया है और उ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:07 PM (IST)
        

नई शाखाएं खोलने में बैंक फिसड्डी

गाजीपुर : जनपद में नई शाखाएं खोलने के मामले में राष्ट्रीयकृत बैंक फिसड्डी साबित हो रहे हैं। शासन की ओर से दिए गए लक्ष्य हासिल करने में किसी बैंक ने रुचि नहीं दिखाई। इस पर जिलाधिकारी चंद्रपाल सिंह ने खासी नाराजगी जाहिर की है। सोमवार को वह राइफल क्लब में खोली गई नई शाखाओं की समीक्षा बैठक कर रहे थे। शाखा नहीं खोलने वाले बैंकों के खिलाफ शासन को पत्र लिखने का निर्देश दिया। पिछले वर्ष दो हजार से अधिक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:54 PM (IST)
        

डीएम ने शासन को भेजी सूखे की रिपोर्ट

गाजीपुर : बारिश नहीं होने से त्रस्त किसान लगातार जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग कर रहे हैं। इस संबंध में शासन को जिलाधिकारी ने रिपोर्ट भेजी है। इसमें 50 फीसद से कम नुकसान का आकलन किया गया है। नियमानुसार जिले को तभी सूखाग्रस्त घोषित किया जाएगा जब जुलाई एवं अगस्त में 50 फीसद से कम बारिश होगी। जुलाई में मानक से अधिक और अगस्त में कम बारिश हुई। इसके अलावा यहां पर लगभग 70 फीसद क्षेत्र नहरों एव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:45 PM (IST)
        

डेढ़ घंटे रहा जाम, पैदल चलना भी दुश्वार

गाजीपुर : शहर में यातायात पुलिस के पास ट्रैफिक नियंत्रण का कोई प्लान नहीं है। मुख्य मार्ग पर आए दिन लगने वाला जाम इसका प्रमाण है। सोमवार को तो हद ही हो गई। बिना किसी कारण विशेष के विशेश्वरगंज से लाल दरवाजा तक का इलाका जाम की चपेट में आ गया। इसी दौरान लंका पर भी ऐसी ही स्थिति उत्पन्न हो गई। तीखी धूप की मार के बीच जाम इस कदर कि पैदल निकलना भी मुश्किल। जाम में फंसे तीन एंबुलेंस में सवार मरीजों की आं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:43 PM (IST)
        

शिविर में दिए गए आपदा प्रबंधन के टिप्स

गाजीपुर : आपदा प्रबंधन मे कैपसिटी बिल्डिंग का प्रशिक्षण अपर जिलाधिकारी (वित्त) मुरली मनोहर मिश्र की अध्यक्षता मे संपन्न हुआ। 13वें वित्त आयोग की संस्तुति पर राज्य आपदा प्राधिकरण की ओर से जनपद में चार दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाया गया। इस दौरान सदर, जमानियां, सैदपुर के चयनित लेखपालों की शत प्रतिशत भागीदारी थी। साथ ही करंडा एवं विरनों व्लाक के एडीओ व ग्राम पंचायत विकास अधिकारियों ने भाग लिया।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:32 PM (IST)
        

क्रमिक अनशन में बदला छात्रों का धरना

गाजीपुर : मांगों को लेकर पिछले 14 दिनों से धरना दे रहे पीजी कालेज के छात्रों का धरना सोमवार को क्रमिक अनशन में बदल गया। चेतावनी दी कि अगर इसके बाद भी हमारी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो यह आमरण अनशन में बदल जाएगा। साथ ही छात्र हाइवे जाम कर अपनी मांगों को मनवाने के लिए कालेज प्रबंधन को मजबूर करेंगे। अरुण कुमार ने कहा कि कालेज के कैंटीन को बंद कर उसके जगह साइकिल एवं मोटरसाइकिल स्टैंड बना दिया ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:23 PM (IST)
        

उपकेंद्र के नामकरण का विरोध, नहीं हो सका सड़क जाम

भदौरा (गाजीपुर) : करहिया गांव में बन रहे 220 केवी के विद्युत उपकेंद्र का नाम भदौरा रखे जाने के विरोध में ताड़ीघाट-आरा मार्ग पर चक्काजाम करने की ग्रामीणों की मंशा पर प्रशासन की सक्रियता से पानी फेर दिया। एसडीएम कैलाश सिंह, क्षेत्राधिकारी के साथ दिलदारनगर, गहमर व सुहवल पुलिस के साथ पीएसी ने यहां मोर्चा संभाला। गांव को छावनी में तब्दील देख ग्रामीणों ने अपना इरादा बदल दिया। हालांकि उन्होंने एसडीएम ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:21 PM (IST)
        

सड़क-बिजली के लिए किया चक्काजाम

जंगीपुर (गाजीपुर) : हादसे का सबब बनी सड़क व बिजली अनापूर्ति पर ग्रामीणों का गुस्सा सोमवार को फूट गया। सुबह करीब नौ बजे लावा मोड़ के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर चक्काजाम कर दिया। जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। जाम से दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। दो घंटे बाद मौके पर पहुंचे सदर तहसीलदार ने जल्द ही बिजली आपूर्ति में सुधार व एक महीने में सड़क को गड्ढामुक्त करने का आश्वासन देकर जाम समाप्त कराया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:09 PM (IST)
        

कटौती के खिलाफ कर्मचारियों व अभियंताओं ने भी भरी हुंकार

गाजीपुर : घोषित व अघोषित कटौती से न सिर्फ आम जनता वरन विभागीय कर्मचारी भी गुस्से में हैं। विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के सदस्यों ने इस मामले पर सोमवार को हुंकार भरी। लाल दरवाजा स्थित पावर हाउस पर जुटे इन विभागीय कर्मचारियों व अधिकारियों के नारे जनता को बिजली दो, मजदूरों को न्याय दो देर तक गूंजता रहा। इस धरना-प्रदर्शन के दौरान समिति के संयोजक निर्भय नारायण सिंह ने कहा पहले की तरह जन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:05 PM (IST)
        

तीन दिन में फाइनल हो जाएगी मान्यता की सूची

गाजीपुर : प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों को दी जाने वाली मान्यता की अंतिम सूची तीन दिन में जारी कर दी जाएगी। इसके लिए आवेदन करने वाले विद्यालयों के सत्यापन रिपोर्ट का परीक्षण अंतिम दौर में है। लगभग दो वर्ष बाद शुरू मान्यता प्रक्रिया को लेकर विद्यालय प्रबंधकों में उत्साह है। शासन ने पिछले दो वर्ष से प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों का मान्यता देने रोक लगा दिया था। इस दौरान लगभग आठ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:03 PM (IST)
        

पकड़े जाने पर लौटाई ठगी की रकम

गाजीपुर : मुहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र के परानपुर गांव की महिला से नौकरी के नाम पर ढाई साल पहले 20 हजार की ठगी करने वाला जालसाज सोमवार को पकड़ में आ गया। कोतवाली पहुंचने के बाद उसके होश ठिकाने लगे तो उक्त रकम वापस कर मामले को वारा-न्यारा किया। जालसाज काफी समय से धन लौटाने का आश्वासन देता था लेकिन वापस नहीं करता था। सोमवार को वह सिटी रेलवे स्टेशन के पास सैलून में दाढ़ी बनवा रहा था। इसी दौरान वहां... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:57 PM (IST)
        

शौचालय से कब्जा हटाने को दिया ज्ञापन

गाजीपुर : शौचालय से कब्जा हटाने की मांग को लेकर रजदेपुर (तेलपुरवां ) मुहल्ले की महिलाएं जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर कब्जा हटाने की मांग की। जिलाधिकारी ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। महिलाओं का आरोप है कि नगर पालिका के संविदा कर्मचारी ने शौचालय पर कब्जा कर लिया है। इससे मुहल्ले की महिलाओं को शौच के लिए दूर-दराज जाना पड़ता है। इसकी शिकायत पहले भी अधिकारियों से की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:55 PM (IST)
        

बैठक कर बनाई रणनीति

गाजीपुर : महिला आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की बैठक भांवरकोल ब्लाक के परियोजना कार्यालय पर सोमवार को हुई। इसमें 23 सितंबर को लखनऊ में होने वाले धरना-प्रदर्शन के बारे में चर्चा की गई। वक्ताओं ने कहा कि पांच वर्ष से अधिक समय तक कार्य करने वाली मुख्य सेविकाओं का स्थानांतरण अन्य परियोजना पर किया जाना चाहिए। कहा कि कार्यकर्ताओं को बैठने के लिए टाट पट्टी तक नहीं है। इससे उन्हें जमीन पर बैठना पड़ता है। इसमें जि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:52 PM (IST)
        

रजवाहा में पानी को लेकर किसानों का प्रदर्शन

रेवतीपुर (गाजीपुर) : धान की फसल को सूखता देख अब किसानों का धैर्य जवाब देने लगा है। ताड़ीघाट रजवाहा में पर्याप्त पानी छोड़ने की मांग को लेकर सोमवार को किसानों ने डेढ़गांवा चट्टी पर धरना-प्रदर्शन किया। विरोध में नारेबाजी की। वक्ताओं ने कहा कि ताड़ीघाट रजवाहा में पर्याप्त पानी नहीं छोड़ने से उधरनपुर, डेढ़गांवा आदि सिवान की फसल पीली हो गई है। टेल तक पानी पहुंचाने की मांग को लेकर जिलाधिकारी व सिंचाई विभा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:49 PM (IST)
        

युवाओं के चेहरों पर तैरी मुस्कान

गाजीपुर : जिले में सैन्य भर्ती रैली का रोड़ा दूर होने की जानकारी मिलते ही देश सेवा का जज्बा लिए तैयारी में जुटे युवाओं के चेहरों में मुस्कान तैर गई। सोमवार की देर शाम पीजी कालेज मैदान में दौड़ लगा रहे युवा जिले का नाम रोशन करने को दोगुनी क्षमता से तैयारी में जुट गए। युवाओं ने सैन्य भर्ती रैली का मार्ग प्रशस्त कराने का श्रेय 'दैनिक जागरण' को देते हुए 'थैंक्यू' कहा। 19सी.अश्वनी। जिले में सेना की भ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:42 PM (IST)
        

लाभीर्थी एक, आवास का आवंटन दो

गाजीपुर : ग्रामप्रधान एवं सेक्रेटरी का कारनामा तो देखिए, एक ही लाभार्थी को लोहिया के साथ इंदिरा आवास भी थमा दिया। वहीं जो इसके पात्र हैं वे टुकुर-टुकुर शासन एवं अधिकारियों का मुंह ताक रहे हैं। मामला मनिहारी ब्लाक के कुकुड़ा ग्रामसभा का है। ग्रामीणों ने जब इसकी शिकायत सोमवार को सीडीओ से की तो वह भी हैरान रह गए। ग्रामीण दधिबल यादव, भगवान दास, शेषनाथ एवं सुभाष का आरोप है कि ग्राम प्रधान ने लोहिया ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:32 PM (IST)
        

दिखने लगी ठोकर निर्माण में अनियमितिता

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : मानक को ताक पर रखकर किए गए ठोकर निर्माण की अनियमितिता पहले वर्ष जलस्तर घटते ही सामने आ गई। पुरवा शिवराय के जनार्दन यादव के मकान के सामने बना ठोकर का कुछ हिस्सा जलस्तर बढ़ने पर टूटकर गंगा में समाने के साथ बोल्डर खिसक कर नीचे चला गया है। इसे लेकर कटान पीड़ितों में आक्रोश है। सेमरा व पुरवा शिवराय के सामने हो रहे कटान को देखते हुए पहले चक्र में 560 मीटर ठोकर निर्माण शुरू हुआ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:28 PM (IST)
        

अस्पतालों की दशा सुधारने को सत्याग्रह जारी

गाजीपुर : जिला मुख्यालय स्थित पुरुष व महिला अस्पताल की दशा सुधारने के लिए आम आदमी पार्टी और समग्र विकास इंडिया के कार्यकर्ताओं ने 22वें दिन सोमवार को भी सत्याग्रह किया। जिला अस्पताल में आयोजित सत्याग्रह के दौरान पर्यटन मंत्री ओमप्रकाश सिंह के लिए बुद्धि- शुद्धि यज्ञ किया गया। आप नेता व जिला पंचायत सदस्य ब्रज भूषण दुबे ने कहा कि ग्रामीण इलाके के स्वास्थ्य केंद्रों पर चिकित्सकों की कमी के कारण मर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:25 PM (IST)
        

दिया धरना, एसडीएम को ज्ञापन

सैदपुर (गाजीपुर) : तहसील परिसर में सोमवार को भाकपा माले व अखिल भारतीय किसान महासभा के सदस्यों ने किसानों की समस्याओं को लेकर धरना दिया। शासन के खिलाफ नारेबाजी की। सात सूत्रीय ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंपा। किसान महासभा के राष्ट्रीय सचिव ईश्वरी प्रसाद कुशवाहा ने कहा कि बिजली संकट से प्रदेश जूझ रहा है। शारदा सहायक नहर में पानी नहीं आने से फसलें सूख रही हैं। किसान भूखमरी की कगार पर हैं। जनपद के 80... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:16 PM (IST)
        

किसानों को वर्गीय चेतना से होना पडे़गा लैस

गाजीपुर : जिला मुख्यालय स्थित सरजू पांडेय पार्क एक बार फिर किसानों, मेहनतकशों, मजलूमों की बदहाली पर विमर्श का केंद्र बना है। यह अवसर तैयार किया है अखिल भारतीय किसान सभा ने। इसकी ओर से सोमवार से शुरू तीन दिवसीय धरना-प्रदर्शन का आगाज किसानों के पिछड़ेपन तथा औद्योगिक घरानों की मजबूती के मुद्दे किया गया। वक्ताओं ने एक स्वर से कहा खुद के उत्थान के लिए किसानों को वर्गीय चेतना से लैस होना पड़ेगा। साथ ही उन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:13 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें