1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

ट्रक ने तोड़ा रेलवे फाटक का बूम, हादसा टला

दिलदारनगर (गाजीपुर) : रक्सहा-दिलदारनगर बाईपास रोड के पास मंगलवार की भोर में 4.15 बजे ट्रक के धक्के से बंद रेल फाटक का बूम टूट गया। इसके बाद मय ट्रक चालक फरार हो गया। संयोग अच्छा रहा कि फाटक टूटने की सूचना पर स्टेशन मास्टर ने तत्काल डाउन लाइन में आ रही मालगाड़ी को दिलदारनगर होम सिग्नल के पहले रोक दिया। इससे बड़ा हादसा होते-होते टल गया। गेटमैन ने घटना की लिखित सूचना आरपीएफ को दी। डाउन लाइन में मालग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 07:46 PM (IST)
        

बिजलीकर्मियों को बनाया बंधक

गाजीपुर : अखिल भारतीय किसान सभा ने रौजा बिजली उपकेंद्र पर मंगलवार को पांच सूत्रीय मांगों को लेकर धरना दिया। इस दौरान गेट बंद कर कर्मचारियों को दो घंटे तक बंधक बनाए रखा। पुलिस के पहुंचने के बाद भी गेट खोलने को लेकर तकझक हुई। बाद में गेट खोलने को तैयार हुए प्रदर्शनकारियों ने बिजली की दशा नहीं सुधरने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी। एसडीओ ने शाम चार बजे धरनास्थल पर आकर पत्रक लिया और मांगों को पूरी क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 07:44 PM (IST)
        

बिजली चोरी में दो के खिलाफ प्राथमिकी

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता उस्मान गनी अंसारी की देखरेख में दूसरे दिन मंगलवार को नगर में विद्युत चे¨कग अभियान चलाया गया। नगर के नवापुरा मोड़, यूसुफपुर गंज, मंगल बाजार मोहल्ले में घर-घर जाकर कनेक्शन की जांच की गई। बिजली चोरी में दो लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई। इस दौरान चार उपभोक्ताओं का 12 किलोवाट का विद्युत लोड बढ़ाया गया। वहीं 10 हजार रुपये समन शुल्क के र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 07:17 PM (IST)
        

काशीदास बाबा पूजन में उमड़े श्रद्धालु

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : पूर्व एमएलसी व काशीनाथ एजुकेशनल कालेज (अतौली) रामभजनपुर के चेयरमैन काशीनाथ यादव ने मंगलवार को कालेज परिसर में यदुवंशी समाज के आराध्य देव काशीदास बाबा का पूजन कराया। दूरदराज से आए श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरित किया गया। चंदौली से आए पंथी बाबू राम दास ने कहा कि द्वापर युग में भगवान श्रीकृष्ण ने गोबर्धन पर्वत की पूजा करके इसकी शुरुआत की थी। वेद पुराण के अनुसार नन्द गांव के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 07:14 PM (IST)
        

ट्रेन पर फेंका पत्थर, यात्री जख्मी

जमानियां (गाजीपुर) : धीना व स्थानीय स्टेशन के बीच मंगलवार की दोपहर कोटा-पटना एक्सप्रेस पर शरारती तत्वों ने पत्थर फेंक दिया। एसी बोगी बी-वन में लगा खिड़की का कांच टूट गया। इससे बर्थ संख्या 45 पर बैठे अब्बास (45) व साईना (9) का सिर फट गया। वे कोटा से पटना जा रहे थे। ट्रेन स्थानीय स्टेशन रुकी परंतु रेलकर्मियों को इसका भनक तक नहीं लगा। 4.23 पर ट्रेन बक्सर स्टेशन पहुंची। तब रेलकर्मियों को इसका पता चल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 07:10 PM (IST)
        

नीलगाय का शिकार, चार नामजद

सुहवल : स्थानीय थाना क्षेत्र के बवाड़े गांव में कुछ शिकारियों ने मंगलवार की दोपहर नीलगाय को गोली मारकर मार डाला। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने नीलगाय के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। ग्रामीणों को लामबंद होते देख शिकारी भाग निकले। पुलिस ने ग्रामीणों की तहरीर पर चार के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 07:09 PM (IST)
        

मारपीट में तीन घायल

करीमुद्दीनपुर (गाजीपुर) : थाना क्षेत्र के नरायनापुर गांव में जमीन संबंधी विवाद में सोमवार की शाम को मारपीट हो गई। इसमें बालचंद राम, पत्नी सुशीला देवी व पुत्री ¨पकी चोटिल हो गए। बालचंद राम ने तीन लोगों के खिलाफ नामजद मामला पंजीकृत कराया। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 07:09 PM (IST)
        

पांच संदिग्ध हिरासत में

सैदपुर : स्थानीय थाना क्षेत्र में पिछले दिनों हुई लूट की कई वारदातों का खुलासा करने के लिए रविवार को क्राइम ब्रांच व पुलिस ने पांच संदिग्धों को हिरासत में लिया। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। सूत्रों की माने तो पुलिस ने लूट की दो बाइक भी बरामद की है। पुलिस अभी कुछ भी बताने से इन्कार कर रही है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 07:08 PM (IST)
        

प्रधान के खिलाफ विधायक समर्थक हुए लामबंद

गाजीपुर : जौहरपुर की ग्रामप्रधान किरन ¨सह द्वारा जखनियां के सपा विधायक सुब्बा राम पर ग्राम पंचायत को लोहिया गांव कराने के लिए धनगाही का आरोप लगाने का मामला गहराता जा रहा है। विधायक पर लगाए गए आरोपों के विरोध में उनके समर्थक मंगलवार को लामबंद होकर जिला मुख्यालय पहुंचे। यहां एसपी कार्यालय में एएसपी सिटी को ज्ञापन देकर जांच कर कानूनी कार्रवाई की मांग की। इसके बाद प्रभारी जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर आवा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 07:05 PM (IST)
        

समाजवादी पेंशन, आवास वितरण की हो जांच

गाजीपुर : प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर भ्रष्टाचार, लूट की घटनाओं के विरोध में प्रगतिशील मानव समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को सरयू पांडेय पार्क में धरना दिया। प्रदेश सरकार की नीतियों के खिलाफ नारेबाजी की गई। बाद में पांच सूत्रीय ज्ञापन प्रभारी जिलाधिकारी को सौंपा गया। वरिष्ठ नेता अरुण ¨सह ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। व्यापारी लूट के शिकार हो रहे हैं। किसानों को फ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 07:00 PM (IST)
        

विस चुनाव में पूरी ताकत झोंकने का आह्वान

सुहवल (गाजीपुर) : स्थानीय गांव के शिवाला चट्टी स्थित भाजपा मंडल कार्यालय पर मंगलवार को कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। काशी प्रांत के क्षेत्रीय संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने मंडल स्तर पर बनाए गए नए सदस्यों के बारे जानकारी हासिल की। उन्होंने उनके सत्यापन पर जोर दिया। कहा कि कार्यकर्ताओं व जनता के सहारे ही भाजपा की केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकार बनी है। काले धन से देश को आर्थिक ²ष्टि से खोखला करने वालों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 06:56 PM (IST)
        

बारिश की बूंदों में भीग कर उठाया आनंद

गाजीपुर : नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों ने बारिश में भीग कर वर्षा का आनंद उठाया। मंगलवार की दोपहर में हुई बरसात से नगरीय क्षेत्रो में जहां-तहां जलजमाव हो गया। लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ा। सबसे अधिक परेशानी स्कूल की छुट्टी के बाद बच्चों को हुई। जलजमाव के कारण उनका आवागमन दूभर हो गया। कई विद्यार्थी पानी में भीग कर घर पहुंचे। ग्रामीण क्षेत्रों में किसान धान की रोपाई के लिए खे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 06:53 PM (IST)
        

एडीएम कार्ड बदलकर उड़ाए 25 हजार

बिरनो : थाना क्षेत्र के बिरनो पड़ाव स्थित इंडिया के एटीएम से पैसा निकालने गए तरछा निवासी श्रवण कुमार को सोमवार को उचक्के ने शिकार बना लिया। उनका एटीएम कार्ड यह कह कर बदल लिया की आप कार्ड उल्टा डाल रहे हैं। उनको दूसरा कार्ड दे दिया और 25 हजार रुपये निकाल लिया। कुछ देर बाद उन्होंने अपना कार्ड देखा तो उनको शक हुआ । जिसके बाद उन्होंने एटीएम बंद करने के लिए यूबीआइ बिरनो के मैनेजर राजेश कुमार को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 06:46 PM (IST)
        

मेधावी को मिली सफलता

गाजीपुर : नगर के पीरनगर स्थित राजेंद्रनगर कालोनी के प्रशांत ¨सह को यूपीएससी की परीक्षा में सफलता मिली है। इनकी माध्यमिक शिक्षा आदर्श इंटर कालेज महुआबाग व स्नातक बीएचयू से हुई। इन्होंने एलएलएम की डिग्री दिल्ली विश्वविद्यालय से हासिल की। इनके पिता लल्लन ¨सह स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में मैनेजर हैं। वह अपनी सफलता का श्रेय अपनी माता को देते हैं। उन्होंने बताया कि उनकी प्राथमिक शिक्षा मां की देखरेख म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:38 PM (IST)
        

अमरनाथ यात्रियों में शामिल हुए धर्मार्थ कार्य राज्यमंत्री

गाजीपुर : अमरनाथ गुफा में भक्तों के जाने व पवित्र शिव¨लग के दर्शन का सिलसिला आरंभ हो चुका है। दो जुलाई से शुरू यात्रा 29 अगस्त तक चलेगी। यात्रा के लिए जम्मू कश्मीर में भक्तों का जत्था बालटाल पर पंहुच चुका है। यात्रियों के इस जत्थे में प्रदेश के धर्मार्थ कार्य राज्य मंत्री विजय मिश्र भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि उनकी यात्रा का उद्देश्य प्रदेश तथा सदर विधानसभा क्षेत्र के निवासियों के लिए सुख ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:34 PM (IST)
        

कुपोषित बच्चों पर घिरा स्वास्थ्य विभाग

गाजीपुर : विकास भवन में सोमवार को हुई समीक्षा बैठक में जनपद में मिले 1152 कुपोषित बच्चों के मामले पर स्वास्थ्य विभाग घिर गया। उनके इलाज के बारे में हुई कार्रवाई की जानकारी न दे पाने पर सीडीओ अर¨वद कुमार पांडेय ने नाराजगी जताई। निर्देश दिया कि इस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए। मुख्य विकास अधिकारी ने समीक्षा करते हुए लोक निर्माण विभाग द्वारा दुल्लहपुर में सड़क मरम्मत की गुणवत्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:25 PM (IST)
        

जुलूस निकाल लगाई न्याय की गुहार

गाजीपुर: छात्रा सोनी कश्यप की हत्या के मामले में नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से गांव स्थित स्कूल की छात्राओं ने सोमवार की दोपहर जुलूस निकालकर न्याय की गुहार लगाई। उनका कहना था कि अगर सोनी के हत्यारे जल्द गिरफ्तार नहीं हुए तो वे सड़क पर उतरने को बाध्य होंगे। दो हफ्ते पूर्व खिदिराबाद निवासी सोनी कश्यप का गांव से कुछ दूर स्थित कुएं में शव मिला था। परिवार के लोगों ने हत्या की आशंका जताते हु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:15 PM (IST)
        

किशोरी संग दुष्कर्म का प्रयास

गाजीपुर : शहर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी 15 वर्षीय किशोरी संग पड़ोसी युवक ने सोमवार की शाम दुष्कर्म का प्रयास किया। किशोरी के शोर-शराबा पर पहुंचे मोहल्ले के लोगों ने आरोपी की जमकर धुनाई कर दी। आरोपी ने भी जवाब में राड से प्रहार कर दो लोगों को लहुलूहान कर दिया। आरोपी समेत तीनों लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। मोहल्ला निवासी एक किशोरी शाम को दुकान पर सामान की खरीदारी करके लौट ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:12 PM (IST)
        

भूख-प्यास से तड़पे बच्चे, पसीने से तर-ब-तर राहगीर

गाजीपुर : नगर में सोमवार को लगे जाम ने हर कोई किसी को झकझोर कर रख दिया। सुबह से ही जगह-जगह लगे जाम ने जहां राहगीरों को पसीने से तर-ब-तर कर दिया , वहीं भूख-प्यास से स्कूली बच्चे घंटे जाम में फंसकर तड़पते रहे। नगर की कोई ऐसी सड़क, गली-मोहल्ला जाम से अछूता नहीं था। सबसे ज्यादा विकट स्थिति महुआबाग, सकलेनाबाद व लंका की थी। यहां के बा¨शदे शायद ऐसे जाम से कभी रूबरू नहीं हुए थे। जाम के झाम ने नगर को ऐसे जक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:06 PM (IST)
        

दुकानों में घुसा पानी, रास्ता जाम

करंडा (गाजीपुर) : थाना क्षेत्र के चोचकपुर बाजार में वर्षों से जाम नाला बना परेशानी का सबब। बारिश का पानी दुकानों में घुस गया। इससे आक्रोशित नागरिकों ने सोमवार की सुबह चक्काजाम कर दिया। दो घंटे तक वाहन जाम में फंसे रहे। एसओ संतोष मिश्रा ने मोबाइल फोन पर एसडीएम से वार्ता कराई। उनके आश्वासन पर ग्रामीण शांत हुए। चोचकपुर बाजार में बना नाला वर्षों से जाम है। इसकी शिकायत अधिकारियों से की गई इसके बावजूद ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:02 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें