Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

सामान्य ज्ञान व दौड़ प्रतियोगिता में दिखा उत्साह

भदौरा (गाजीपुर) : स्थानीय ब्लाक पर पर्यटन मंत्री ओमप्रकाश सिंह की माता पतिराजी देवी की तीसरी पुण्यतिथि पर उनको श्रद्धांजलि दी गई। साथ ही पूर्व माध्यमिक विद्यालय सेवराई पर सामान्य ज्ञान एवं दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इसमें पंद्रह सौ प्रतिभागियों ने पूरे उत्साह के साथ हिस्सा लिया। विजयी प्रतिभागियों को पर्यटन मंत्री ने पुरस्कृत किया। कार्यक्रम की शुरूआत ओमप्रकाश सिंह ने अपनी माता के चित्र पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:16 PM (IST)
        

राष्ट्रीय व राज्य स्तरीय खिलाड़ियों का जमावड़ा कल

दिलदारनगर (गाजीपुर) : उसिया व मिर्चा स्टेडियम में 23 दिसंबर से होने वाले दो दिवसीय अखिल भारतीय आमंत्रण प्राइजमनी फुटबाल प्रतियोगिता के लिए प्रशासन सक्रिय है। खिलाड़ियों की सुरक्षा, मैदान की स्थिति व रखरखाव को लेकर रविवार को यूपी फुटबाल संघ के प्रर्यवेक्षक अजीत सिंह व जिला क्रीड़ाधिकारी दिव्या वर्मा ने मंत्री प्रतिनिधि मन्नू सिंह के साथ खेल मैदान का जायजा लिया। जिला क्रीड़ाधिकारी ने बताया कि प्रतियो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:26 PM (IST)
        

मंदिर से राधा-कृष्ण की मूर्ति मूर्ति चोरी

गाजीपुर : ठंड के साथ ही जनपद में चोरी की घटनाओं में भी इजाफा जारी है। अलग-अलग क्षेत्रों में शनिवार की रात चोरों ने मंदिर व मकान से हजारों का सामान गायब कर दिया। इस मामले में थाने में तहरीर दी गई है। भांवरकोल : कठार गांव स्थित राधा कृष्ण मंदिर का ताला तोड़कर चोरों ने राधा व कृष्ण की मूर्ति चुरा लिया। एक फीट ऊंची ढाई किग्रा वजन की मूर्ति 80 वर्ष पुरानी थी। पुजारी विकास पांडेय ने बताया कि वह शनिव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:52 PM (IST)
        

प्राथमिक विद्यालयों को शिक्षा अधिकारियों ने लिया गोद

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने व उन्हें आदर्श के रूप में विकसित करने के लिए खंड शिक्षा अधिकारी ने युसूफपुर प्राथमिक विद्यालय (प्रथम) व कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय (गौसपुर) को गोद लिया है। इसके अलावा सह समन्वयक जितेंद्र प्रसेन सिंह ने प्राथमिक विद्यालय (सलेमपुर) व प्राथमिक विद्यालय (यूसुफपुर) द्वितीय, देवेंद्र राय ने प्राथमिक विद्यालय (छिछवां) व प्राथमि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:49 PM (IST)
        

ट्रक से कुचलकर महिला की मौत, पुत्र घायल

गाजीपुर : शहर के अंधऊ गांव स्थित पावर हाउस के समीप रविवार की सुबह ट्रक से कुचलकर रजदेपुर (तेलपुरवा) निवासी हसीना (40) पत्‍‌नी इम्तियाज की मौत हो गई। पुत्र चुन्नू (20) गंभीर रुप से घायल हो गया। हादसे से गुस्साए ग्रामीणों ने घटनास्थल पर जाम लगा दिया। करीब एक घंटे बाद पहुंचे एसडीएम अरूण सिंह व सीओ कमल किशोर ने समझाबुझा कर जाम समाप्त कराया। रजदेपुर (तेलपुरवा) की हसीना के पैर में काफी दिनों से दर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:42 PM (IST)
        

ठंड ने छीन ली दो जिंदगियां, गलन से दिनचर्या प्रभावित

गाजीपुर : ठंड ने रविवार को दो जिंदगियां छीन लीं। सुबह कोहरे की धुंध छाई रही। दस बजे के बाद भगवान भास्कर के दर्शन हुए। बेतहाशा गलन से मनुष्य, पशु एवं पक्षी सभी परेशान रहे। लंबी दूरी की सभी ट्रेनें विलंबित रही। रेलवे स्टेशन, रोडवेज व प्राइवेट बस स्टैंड समेत अन्य सार्वजनिक स्थानों पर प्रशासन की ओर से अलाव की कोई व्यवस्था नहीं की जा सकी है। इससे रिक्शा चालकों, ठेला-खोमचा वाले तथा गरीब तबके के लोग ठ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:34 PM (IST)
        

धूमधाम से मना विद्यालय का वार्षिकोत्सव

नंदगंज (गाजीपुर) : सावित्री बालिका इंटर कालेज (बरहपुर) के वार्षिकोत्सव पर रविवार को सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रही। साथ ही महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि मनाई गई। छात्र-छात्राओं ने लोकगीत, भक्ति गीत, नृत्य व एकांकी प्रस्तुत किया। 'माटी के पुतले तुझे कितना गुमान है' कव्वाली पर श्रोता झूम उठे। मुख्य अतिथि प्रगतिशील मानव समाज पार्टी के नेता अरुण कुमार सिंह ने राणा प्रताप के चित्र के सामने दीप प्रच्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:19 PM (IST)
        

बेकार साबित हो रहा दलपतपुर रजवाहा

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : देवकली पंप कैनाल की दलपतपुर रजवाहा तीन दशक से पानी के लिए तरस रहा है। यह नहर किसानों के लिए पूरी तरह से बेकार साबित हो रही है। साफ सफाई के नाम पर प्रति वर्ष लाखों रुपये विभागीय अधिकारियों व ठेकेदारों की भेंट चढ़ जाते हैं। नहर रहते हुए भी किसानों को निजी नलकूप से खेतों की सिंचाई करनी पड़ रही है। तीन दशक पूर्व देवकली पंप कैनाल के दलपतपुर रजवाहा की खोदाई की गई। यह नहर जहूराब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

रिजल्ट में देरी हाथ से निकली छात्रवृत्ति

गाजीपुर : वीर बहादुरपुर सिंह पूर्वाचल विश्वविद्यालय जौनपुर की लापरवाही का खामियाजा जिले के सैकड़ों छात्र-छात्राओं को भुगतना पड़ रहा है। कारण कि रिजल्ट में देरी से वह छात्रवृत्ति एवं फीस प्रतिपूर्ति के लिए आनलाइन आवेदन नहीं कर पाए। आवेदन की समय सीमा बीत जाने के बाद ऐसे छात्र-छात्राएं हाथ मल के रह गए। जिले में 140 से अधिक महाविद्यालय हैं। इसमें से पीजी कालेज, एसएस पीजी कालेज एवं राजकीय महि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

सर्द हवाओं से ठंड में इजाफा, नहीं निकली धूप

गाजीपुर : ठंड के तेवर आगे शनिवार को हर कोई पस्त दिखा। भोर में छाया कोहरा, सुबह को बर्फीली हवाएं और शाम को छाए बादल ने लोगों को घर में दुबकने पर विवश कर दिया। अलाव की व्यवस्था नहीं होने से रेलवे स्टेशन, रोडवेज एवं अस्पताल परिसर में लोग कागज जलाकर गर्मी लेते रहे। भोर में छाए कोहरे ने वाहनों को रेंगने पर मजबूर कर दिया। रास्ता साफ नजर नहीं आने के कारण चार पहिया एवं दो पहिया वाहन चालकों को हेडलाइट ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

पति समेत तीन को पांच साल सश्रम कारावास

गाजीपुर : दहेज के लिए प्रताड़ित कर आत्महत्या को विवश करने के मामले में एडीजे पंचम चंद्रहास राम ने शनिवार को पति, जेठानी और सास को पांच साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई। सभी पर नौ-नौ हजार रुपये जुर्माना भी लगा। जुर्माना न देने पर एक साल का और कारावास भुगतना होगा। प्रकरण साढ़े तीन वर्ष पुराना है। भुड़कुड़ा के बिजहरी गांव स्थित ससुराल में 10 जुलाई 2011 की रात सुष्मा ने तीन साल की बेटी प्राची संग आत्महत्या... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

किताबी ज्ञान के साथ संस्कार जरूरी

सैदपुर (गाजीपुर) : गोरखा स्थित जशवंत राय स्मारक इंटर कालेज का वार्षिकोत्सव शनिवार को धूमधाम से मनाया गया। छात्र-छात्राओं ने सरस्वती वंदना, स्वागत गीत, लोकगीत, दहेज गीत, प्रहसन, कव्वाली आदि प्रस्तुत कर उपस्थित लोगों का मन मोह लिया। मुख्य अतिथि भाजपा के काशी क्षेत्रीय उपाध्यक्ष रामतेज पाडेय ने कहा कि शिक्षा विकास की कुंजी है। बच्चों को किताबी ज्ञान के साथ ही सामाजिक ज्ञान व संस्कार सिखाना जरूरी है।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:24 PM (IST)
        

बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण

देवकली (गाजीपुर) : डिहिया गांव में शनिवार को बाल स्वास्थ्य पोषण माह के तहत स्वास्थ्य शिविर लगाया गया। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र देवकली के प्रभारी चिकित्सक एसके सरोज ने बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। ब्लाक प्रमुख मोती पासी ने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप डिहिया, देवकली, महमूदपुर पाली, रामपुर बंतरा व भवानीपुर गांव का विकास किया जाएगा। इस मौके पर बाल विकास परियोजना अधिकारी चिंता सिंह, संध्या सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:17 PM (IST)
        

मुसीबत तले दबा विकलांग परिवार

गाजीपुर : बीमार पति के साथ नेत्रहीन बेटियों एवं मूक बधिर बेटे की परवरिश कर रही मूक बधिर प्रमिला का दर्द सुनने वाला कोई नहीं है। सादात क्षेत्र के कटयां गांव निवासी यह परिवार मुसीबतों के पहाड़ तले दबा पड़ा है। जिला पंचायत सदस्य एवं समाजसेवी ब्रजभूषण दुबे शनिवार को उनके घर पहुंचे और उनका दर्द बांटने की कोशिश की। प्रमिला के पति रामकिशुन यादव टीबी का मरीज है। पांचवी पास बड़ा बेटा जगरनाथ फरीदाबाद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:13 PM (IST)
        

अधिकारी बेफिक्र, घंटा भर जाम

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : तहसील पार्क से हाटा रोड तक शनिवार को घंटे भर जाम लगा रहा। इसका मुख्य कारण सड़क की पटरियों पर अतिक्रमण है। यह आए दिन की समस्या है। नागरिकों ने अतिक्रमण हटवाने की मांग की है। नगर से होकर गुजर रहे करीमुद्दीनपुर-चितबड़ागांव मार्ग पर तहसील मुख्यालय स्थित शहीद पार्क के पास पटरी व सामने की पटरी पर दुकानदारों का कब्जा हो गया है। तहसील गोलंबर के आगे बाराचवर बस स्टैंड के पास दोनों... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:59 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री ने किया लोकार्पण पर हैंडओवर में पेंच

खानपुर (गाजीपुर) : स्थानीय बाजार स्थित नवनिर्मित राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का लोकार्पण शनिवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ऑनलाइन किया। लोकार्पण समारोह में पर्यटन मंत्री ओमप्रकाश सिंह बतौर मुख्य अतिथि मौजूद थे। विद्यालय भवन निर्माण में गड़बड़ी मिलने पर उन्होंने नाराजगी जताई। मुख्य विकास अधिकारी रामअवतार व जिला विद्यालय निरीक्षक हृदय राम आजाद को निर्देश दिया कि जब तक गड़बड़ी दूर न हो जाए तब ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:50 PM (IST)
        

ट्रैक्टर-ट्राली खाई में पलटी, चालक समेत दो की मौत

नंदगंज (गाजीपुर) : सहेड़ी स्थित रेलवे क्रासिंग से दो सौ मीटर पहले ट्रक के धक्के से ईट लदी ट्रैक्टर-ट्राली शनिवार को तीसरे पहर करीब तीन बजे खाई में पलट गई। इससे बरहपुर निवासी चालक धीरज चौबे (26), अतरसुआ निवासी राजू सोनकर (32) की मौत हो गई वहीं अतरसुआ निवासी जयप्रकाश सोनकर (27) व दीपक (25) गंभीर रुप से घायल हो गए। दोनों घायलों को उपचार के लिए स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। घ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:40 PM (IST)
        

बिना लाइसेंस एसिड बिक्री पर रोक

गाजीपुर : बिना लाइसेंस तरल एवं ठोस पदार्थो के रूप में एसिड की बिक्री करने पर पूरी तरह से रोक लगाई गई है। कोई अगर एसिड बेचते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी। जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह पटेल ने बताया कि उच्च न्यायालय के निर्देश पर एसिड विक्रय के नियमों में संशोधन किया गया है। राज्य सरकार ने इसकी खुली बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। जिनके पास इसका लाइसेंस है उ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:37 PM (IST)
        

लंबित मांगों पर आक्रोश, प्रदर्शन

गाजीपुर : विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति ने शनिवार को मंडल कार्यालय पर धरना दिया। मांगें लंबित होने पर आक्रोश जताया गया। निर्भय नारायण सिंह ने कहा कि विश्व बैंक ने रिपोर्ट प्रेषित किया है कि राच्य विद्युत परिषद का अस्तित्व समाप्ति के बाद पावर कारपोरेशन बनाया गया। इसे पांच भागों में तोड़कर आउट सोर्सिग, फ्रेंचाइजी व ठेकेदारी का प्रयोग फेल रहा है। निगमीकरण से पावर कारपोरेशन को हजारों करोड़ क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:24 PM (IST)
        

रस्साकशी में ग्रीन हाउस रहा अव्वल

गाजीपुर : तुलसीपुर स्थित वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में शनिवार को छात्र-छात्राओं ने अपनी स्फूर्ति से लोगों को हैरान कर दिया। प्रतियोगिता की शुरूआत विद्यालय के प्रधानाचार्य फादर डेविड ने स्पो‌र्ट्स टीम के कैप्टन शौर्या आनंद एवं प्रांजुल को प्रज्ज्वलित ज्योति सौंप कर की। उनके बीच चारों ग्रुप के बीच कांटे की प्रतिद्वंद्विता देखी गई। इस दौरान पंद्रह सौ, चार सौ, दो सौ, सौ मीटर की दौड़ हुई। रस्साकश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 06:54 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें