Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 17,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

शव के ऊपर से गुजरी ट्रेन

जमानियां (गाजीपुर) : स्थानीय स्टेशन पर तैनात रेल कर्मियों ने बुधवार को एक बार फिर संवेदनहीनता की हदें पार कर दी। स्टेशन मास्टर की लापरवाही से बुजुर्ग महिला के शव के ऊपर से ट्रेन गुजर गई। हुआ यूं कि बुधवार की सुबह 10.45 बजे प्लेटफार्म से महज दो सौ मीटर की दूरी पर डाउन ट्रैक पार कर रही 60 वर्षीय महिला वाराणसी-सियालदह एक्सप्रेस की चपेट में आ गई। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। उसका शव रेल लाइन के बीचोंब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 12:14 AM (IST)
        

स्कूल बस पलटी ,13 बच्चे घायल

भांवरकोल (गाजीपुर) : क्षेत्र के लोचाइन गांव के पास बुधवार की सुबह स्कूल बस का अगला टायर फट गया जिससे यह अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गड्ढे में पलट गई। उसमें सवार 13 बच्चे घायल हो गए। ग्रामीणों ने बस का शीशा तोड़कर बच्चों को बाहर निकाला। गुस्साए अभिभावकों ने स्कूल पहुंचकर तोड़फोड़ की। बाद में विद्यालय प्रबंधक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। वीरपुर मोड़ स्थित मार्टिस चिल्ड्रेन एकेडमी की बस बच्चों को लोचाइन ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 12:13 AM (IST)
        

ताजगी के साथ सेहत का भी ध्यान रखेगा दुग्ध संघ

गाजीपुर : इस बार गर्मी में दुग्ध उत्पादन सहकारी संघ ताजगी के साथ सेहत का भी ध्यान रखेगा। संघ का बना मट्ठा एवं मीठा दही नगर स्थित मिल्क बार पर उपलब्ध रहेगा। इसकी मेकिंग एवं पैंकिग मशीन लगाने के साथ कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया जा चुका है। गर्मी आते ही मट्ठा एवं दही की मांग बढ़ जाती है। ये उत्पाद आम तौर पर दुकानों पर उपलब्ध रहते हैं लेकिन उनकी गुणवत्ता पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। इसकी कमी के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 12:01 AM (IST)
        

अनुपस्थित परीक्षकों को जाएगी नोटिस

गाजीपुर : यूपी बोर्ड परीक्षा में ड्यूटी लगने के बाद भी मूल्यांकन कार्य न करने वाले परीक्षकों को नोटिस भेज इसका जवाब मांगा जाएगा। हजारों की संख्या में परीक्षकों के न आने से मूल्यांकन कार्य प्रभावित हो रहा है। डीआइओएस रामकरन यादव ने बुधवार को दो मूल्यांकन केंद्रों का निरीक्षण किया। माध्यमिक शिक्षा परिषद ने बोर्ड परीक्षा के कापियों का मूल्यांकन करने के लिए 4443 परीक्षकों की नियुक्ति की थी। जनपद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:43 PM (IST)
        

विकास करने वाले प्रत्याशी की हो रही तलाश

गाजीपुर : लोकसभा चुनाव में युवा मतदाता विकास करने वाले प्रत्याशी की तलाश में हैं। युवाओं की पीड़ा जनपद की सड़कों की बदहाली को लेकर भी है। इस तबके का संकल्प व्यवस्था में सुधार का संकेत दे रहा है। पुराने ढर्रे पर चलने वाले प्रत्याशियों के बहकावे में युवा मतदाता आने वाले नहीं हैं। हर युवा सड़क, बिजली, पानी की मांग कर रहा है। फोटो-23सी- लक्ष्मण - जाति पाति व क्षेत्रवाद ने देश को नोंच डाला है। नौजवान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:34 PM (IST)
        

व्यय का ब्यौरा छिपाने पर होगी कार्रवाई

गाजीपुर: नामाकन के बाद व्यय का ब्यौरा प्रत्याशियों को हर हाल में देना होगा। ब्यौरा छुपाने या न देने पर कार्रवाई की जाएगी। यह निर्देश बुधवार को व्यय प्रेक्षक वीरेंद्र कुमार चौधरी ने राजनीतिक पार्टियों के पदाधिकारियों संग राइफल कल्ब में बैठक के दौरान दिया। उन्होने कहा कि आयोग के निर्देश का हर हाल में पालन होना चाहिए। इसमें दलों व प्रत्याशियों को हरसंभव मदद करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आयोग के निर्द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:23 PM (IST)
        

माइक्रोआब्जर्वर का प्रशिक्षण 23 को

गाजीपुर - लोकसभा चुनाव के लिए सभी माइक्रो आब्जर्वर का प्रशिक्षण 23 अप्रैल की शाम साढ़े चार से साढ़े छह बजे तक राजकीय बालिका इंटर कालेज (महुआबाग) में होगा। प्रभारी अधिकारी कार्मिक एवं मुख्य विकास अधिकारी रामअवतार ने सभी माइक्रो आब्जर्वर को निर्देश दिया है कि वे समय से उपस्थित होकर प्रशिक्षण में भाग लें। साथ ही उनके कार्यालयाध्यक्ष उसकी सूचना प्रभारी अधिकारी कार्मिक को दें। प्रशिक्षण मे भाग न लेने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:21 PM (IST)
        

मनाही के बाद भी बिजली कर्मचारियों की लगी ड्यूटी

गाजीपुर : निर्वाचन आयोग के निर्देश के बावजूद विद्युत विभाग के कर्मचारियों की ड्यूटी चुनाव में लगाने से वे आक्रोशित हैं। इसे लेकर बुधवार को विद्युत मजदूर पंचायत संगठन के सदस्य जिला निर्वाचन अधिकारी चंद्रपाल सिंह से मिलने गए थे लेकिन मुलाकात न होने के कारण उन्हें निराश लौटना पड़ा। संगठन के प्रांतीय अतिरिक्त महामंत्री निर्भय नारायण सिंह ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में भी विभागीय अधिकारियों एवं कर्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:20 PM (IST)
        

पांच रिहायशी झोपड़ियां राख

गाजीपुर: अलग-अलग क्षेत्रों में आग लगने से पांच रिहायशी झोपड़ियां जल गई। ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया। कासिमाबाद : क्षेत्र के गंगौली गांव स्थित राजभर बस्ती में मंगलवार की रात में आग लग गई। तीन रिहायशी झोपड़ियां व उसमें रखा सामान जल गया। बस्ती के केशव राजभर की झोपड़ी में आग लग गई। देखते ही देखते बगल के गंगा राजभर और मकसूदन राजभर की झोपड़ी में भी आग लग गई। ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया। भांवरकोल : तरकां... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:19 PM (IST)
        

तीन और मिलरों पर मुकदमा

गाजीपुर : शासकीय संपत्ति का गबन करने वाले तीन और मिलरों पर गुरुवार को जमानियां कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया। विभाग का तीनों मिलरों पर सबसे ज्यादा बकाया है। तीनों मिलरों ने मिलकर खाद्य विपणन विभाग का एक करोड़ 39 लाख 59 हजार 456 रुपए डकार लिया है। सत्र 2011-12 में सरकारी धान लेने के बाद भी 18 मिलरों ने सीएमआर जमा नहीं किया। उच्च न्यायालय ने सीएमआर का मूल्य जमा करने का आदेश मिलरों को दिया था... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:13 PM (IST)
        

अधिसूचना जारी होने के साथ नामांकन आज से

गाजीपुर : लोकसभा चुनाव के नौवें चरण की अधिसूचना गुरुवार को जारी होगी। इसी के साथ प्रत्याशियों का नामांकन भी शुरू हो जाएगा। इसके लिए प्रशासन ने सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं। नामांकन कलेक्ट्रेट स्थित जिलाधिकारी के न्यायालय में होगा। जिलाधिकारी चंद्रपाल सिंह रिटर्निग आफिसर हैं। सहायक रिटर्निग आफिसर सदर एसडीएम विशाख बनाए गए हैं जो नामांकन पत्र स्वीकार करेंगे। अवकाश के दिनों को छोड़कर नामांकन 17 से 2... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:50 PM (IST)
        

'हम बदलेंगे, देश बदलेगा'

सैदपुर (गाजीपुर) : मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए बुधवार को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान परिसर से जागरूकता रैली निकाली गई। उपजिलाधिकारी महेंद्र प्रसाद ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। रैली जिन मार्गो से गुजरी वहां 'छुट्टी नहीं मनाएंगे, वोट देने जाएंगे' 'मत देना अपना अधिकार, बदले में ना लो उपहार', 'हम बदलेंगे, देश बदलेगा' के नारे की गूंज सुनाई पड़ी। रैली में शामिल प्राथमिक व ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 06:56 PM (IST)
        

शव के ऊपर से गुजरी ट्रेन

जमानियां (गाजीपुर) : स्थानीय स्टेशन पर तैनात रेल कर्मियों ने बुधवार को एक बार फिर संवेदनहीनता की हदें पार कर दी। स्टेशन मास्टर की लापरवाही से बुजुर्ग महिला के शव के ऊपर से ट्रेन गुजर गई। हुआ यूं कि बुधवार की सुबह 10.45 बजे प्लेटफार्म से महज दो सौ मीटर की दूरी पर डाउन ट्रैक पार कर रही 60 वर्षीय महिला वाराणसी-सियालदह एक्सप्रेस की चपेट में आ गई। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। उसका शव रेल लाइन के बीचोंब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 06:42 PM (IST)
        

पार्टी का बखान हुआ तो बिदक गए मेहमान

करंडा (गाजीपुर) : इसे कहते हैं सिर मुड़ाते ओले पड़े। बात इलाके के एक गांव की है। पिछले दिनों होली मिलन के नाम पर जाति विशेष का जमावड़ा किया गया। इसके लिए हफ्ते भर पहले से ही गांव-गांव घूमकर सजातीय तलाश उन्हें न्यौता दिया गया। तय समय पर लोग पहुंचे। मेहमानों के मनोरंजन के लिए गीत-गवनई का भी इंतजाम था। शुरू में सब ठीक था। अचानक मंच पर लगे माइक से पार्टी विशेष का बखान होने लगा। आयोजन में अन्य दलों के भ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 06:40 PM (IST)
        

एनएच - 29 को सुधारने के लिए डीएम ने लिखी पांचवीं चिट्ठी

गाजीपुर : वाराणसी से गाजीपुर को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग - 29 की बदहाली ने प्रशासन की नाक में भी दम कर दिया है। इस मामले में जिलाधिकारी तक की सुनवाई नहीं हो रही है। ऐसे में आजिज डीएम ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को फिर चिट्ठी लिखी है। इसमें उन्होने चेताया है कि एनएच -29 पर दुर्घटना होने के बाद जनाक्रोश भड़कने की स्थिति में प्राधिकरण के जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने के अलावा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 06:38 PM (IST)
        

गर्मी ने दिखाए तेवर, बिजली चुराने लगी आंख

गाजीपुर : गर्मी के तेवर के साथ ही बिजली आंखें चुराने लगी है। लो वोल्टेज की समस्या विकराल होती जा रही है। घोषित कटौती के बावजूद रात-दिन बिजली जाने का सिलसिला शुरू हो गया है। जर्जर संसाधनों का जलना शुरू हो गया है। अधिकारी चुप्पी साधे हैं। नगर में सुबह आठ से 11, शाम छह से आठ एवं भोर में तीन से पांच बजे तक कटौती घोषित है। बावजूद इसके बिजली के आने एवं जाने का कोई समय नहीं है। लोकल फाल्ट के कारण दिन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 06:25 PM (IST)
        

ग्रामसभा के खर्च व कार्यो हिसाब होगा तलब

गाजीपुर : विकास कार्य और बैठकों के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वाले ग्रामसभा सचिवों पर विभाग की नजरें टेढ़ी हो गई हैं। उन्हें सत्र 2013-14 में कराए गए कार्यो का हिसाब जिला पंचायत राज विभाग को देना होगा। इस संबंध में डीपीआरओ के माध्यम से सभी सचिवों को नोटिस भेजी जा रही है। जनपद में कुल 1052 ग्राम सभाएं हैं। यहां पर वर्तमान में 261 ग्रामसभा सचिव कार्यरत हैं। सचिवों की कमी के चलते एक सचिव को कई गांवों की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 06:20 PM (IST)
        

ट्रांसफार्मर जला तो कार्रवाई को रहें तैयार

गाजीपुर : गर्मी में विभागीय लापरवाही के कारण ट्रांसफार्मर जला तो संबंधित उपकेंद्र के अधिकारी पर कार्रवाई तय है। यह चेतावनी पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक एपी मिश्र ने मातहतों को दी है। उन्होंने 14 अप्रैल को विभागीय समीक्षा की। इसमें अधिकारियों की पीठ थपथपाई। साथ ही ट्रांसफार्मरों को दुरुस्त रखने के लिए आगाह भी किया। प्रबंध निदेशक की बैठक से लौटे अधिकारियों ने बुधवार को ही अपनी सक्रि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 06:20 PM (IST)
        

कापी देखी भी नहीं और 'मुन्ना' पास

गाजीपुर : परीक्षक ने उत्तर पुस्तिका खोल कर देखी भी नहीं और मुन्ना को पास कर दिया। भूगोल के शिक्षक हैं और जांच रहे हिंदी की कापी। इतना ही नहीं इस परीक्षक ने एक प्रश्न का उत्तर तीन पेज में लिखने वाले छात्र को सिर्फ तीन अंक दिए। यूपी बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का यही हाल है। यह नजारा जब एसडीएम विशाख और बीएसए संजीव सिंह ने देखा तो भौंचक रह गए। मंगलवार को दोनों अधिकारी राजकीय सिटी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 09:12 PM (IST)
        

छात्रा से लूटा गया लैपटाप बरामद, दो लुटेरे गिरफ्तार

गाजीपुर : स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस में बीते आठ मार्च की रात इंजीनियरिंग की छात्रा से लूटा गया लैपटाप जीआरपी ने मंगलवार की शाम ताजपुर डेहमा स्टेशन के पास बरामद कर लिया। इस दौरान दो लुटेरे भी पकड़े गए। छपरा (बिहार ) में एमआरसी इलेक्ट्रिक सर्किल निवासी भावना सिंह कानपुर में इंजीनियरिंग की पढ़ाई करती हैं। छुट्टी में वह घर आई थीं। कानपुर लौटने से पहले पिता ने उनको लैपटाप खरीद कर दिया। आठ मार्च की र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:35 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »