Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 18,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

ठंड ने ली एक और की जान

गाजीपुर : बादल, बारिश और बढ़ी ठंड ने रविवार को भी एक व्यक्ति की जान ले ली। ठंड से अब तक मरने वालों की संख्या दो हो गई। रविवार को पूर दिन आसमान पर बादल छाए रहे। दोपहर बाद हुई बूंदाबांदी ने लोगों को घरों में रहने पर मजबूर कर दिया। शाम को सड़कों पर सन्नाटा पसर गया। बारिश का पानी जहां गेहूं की फसल के लिए लाभदायक रहा तो वहीं आलू को नुकसान पहुंचना वाला साबित होगा। बादल सुबह से ही आसमान पर डेरा जमाए थे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Dec 2014 06:54 PM (IST)
        

मेधावी छात्रों को पुरस्कृत करेगी कायस्थ महासभा

गाजीपुर : अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की बैठक रविवार को शास्त्रीनगर में जिलाध्यक्ष आलोक श्रीवास्तव के निवास पर हुई। इसमें समाज के मेधावी छात्रों को 11 फरवरी 2015 को पुरस्कृत करने का निर्णय लिया गया। जिलाध्यक्ष ने बताया कि आगामी 25 दिसंबर को लखनऊ के दारूलशफा में संगठन के प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों का चुनाव होना है। उसमें उनके अलावा 15 कार्यकारिणी के सदस्यों को प्रतिभाग करना है। उन्होंने सदस्यों से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Dec 2014 06:44 PM (IST)
        

एटीएम से भी जमा होंगे बिजली बिल

गाजीपुर : बिजली उपभोक्ताओं को आने वाले कुछ दिनों में लंबी कतार और बाबूगिरी के झमेले से बचाने के लिए महकमे ने बड़ा निर्णय लिया है। समस्या की समाधान की ओर कदम बढ़ा दिया गया है। उपभोक्ता किसी भी बैंक के एटीएम (आटोमेटिक टेलर मशीन) के माध्यम से विद्युत बिलों का भुगतान कर सकेंगे। यह पहल पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम ने की है। इससे उपभोक्ताओं को अब बिल जमा करने के लिए न तो इधर-उधर भटकना होगा, न ही दुव्यर्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Dec 2014 06:43 PM (IST)
        

सहूलियत तो धोखा भी कम नहीं

किस्सा-1 : पीर नगर के आशू सिंह ने पांच हजार रुपये में डिजीटल कैमरे की आन लाइन खरीदारी की। दो हफ्ते बाद ही उसने काम करना बंद कर दिया। उसकी कहीं मरम्मत नहीं हुई। वह कबाड़ बन गया। किस्सा-2 : जमानियां कस्बे के जाहिद ने टीवी के लिए आनलाइन आर्डर दिया। डेबिट कार्ड से भुगतान कर दिया। पता चला कि उनके खाते की शेष रकम भी निकल गई। गनीमत थी कि वह रकम मामूली थी। ------------------------ गाजीपुर : आनलाइन शाप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 07:43 PM (IST)
        

परीक्षा देने जा रहे अभ्यर्थियों का दुर्ग ट्रेन पर कब्जा

गाजीपुर : पुलिस भर्ती की परीक्षा देने जा रहे अभ्यर्थियों ने शनिवार को दुर्ग एक्सप्रेस पर कब्जा कर लिया। इंजन पर सवार होकर ट्रेन को आगे बढ़ने से रोक दिया। वहीं वातानुकूलित बोगी को बंद कर दिया जिससे यात्रा करने वाले यात्री स्टेशन पर ही खड़े रहे। आधा घंटा हंगामा मचाने के बाद जीआरपी, आरपीएफ एवं सिविल पुलिस ने उन्हें खदेड़ कर ट्रेन को गंतव्य स्थान के लिए रवाना किया। उधर गोरखपुर परीक्षा देने जा रहे अभ्यर्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 07:41 PM (IST)
        

डेढ़ लाख नकदी समेत आभूषण किया साफ

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : शादी में घर छोड़कर जाना हरिहरपुर की क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रियंका राय व उनके परिवार को भारी पड़ा। शुक्रवार की रात में मकान के पीछे की खिड़की तोड़कर चोरों ने डेढ़ लाख नकदी समेत लाखों का माल पार कर दिया। इस मामले में थाने में तहरीर दी गई है। क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रियंका राय व उनके पति बजरंगी राय शुक्रवार को ससुराल में शादी होने से कमरे व आलमारी में ताला बंदकर गोड़उर चले गए। उनक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 07:22 PM (IST)
        

शालिनी के हत्यारोपी पति-श्वसुर गए जेल

नंदगंज (गाजीपुर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के बरहपुर गांव में गत 11 दिसंबर की दोपहर विवाहिता शालिनी सिंह (19) की फांसी लगाकर हुई मौत प्रकरण में दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने जांच तेज कर दी है। हिरासत में लिए गए अनिच्छित हत्या के आरोपी पति विकास सिंह और श्वसुर जोगी सिंह का पुलिस ने शनिवार को चालान कर दिया। न्यायिक मजिस्ट्रेट ने उन्हें जेल भेज दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में लटकने की बात... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 07:18 PM (IST)
        

जेल में धमके डीएम-एसपी, बैरकों की तलाशी

गाजीपुर : शासन के निर्देश पर जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह पटेल, एसपी डा.उमेशचंद्र श्रीवास्तव शनिवार की शाम करीब छह बजे जिला कारागार पर जा धमके। उनके साथ चार थानों के साथ ही पांच दर्जन पुलिसकर्मियों व प्रशासनिक अफसरों की फौज थी। डीएम-एसपी ने पुलिसकर्मियों का दो ग्रुप बनाकर एक-एक कर 13 बैरकों की तलाशी कराई। एकाएक ली गई तलाशी से जेल प्रशासन व बंदियों में हड़कंप मचा रहा। यह बात और रही कि छापेमारी करने वाली ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 07:18 PM (IST)
        

हर वादे पूरा कर रही सपा सरकार

करंडा (गाजीपुर) : स्थानीय क्षेत्र के खिदिरपुर के धर्मार्थ कार्य मंत्री विजय मिश्र ने शनिवार को कामधेनू डेयरी फार्म की शुरूआत कर उसके फायदे पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने जनपद के विकास कार्यो पर चर्चा की। कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। समाजवादी पार्टी की सरकार अपनी सभी घोषणाओं को क्त्रमश: पूरा कर रही है। माननीय मुख्यमंत्री के निर्देशन में कन्या विद्याधन, बेरोजगारी भ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 07:12 PM (IST)
        

सदस्यता अभियान को सफल बनाएं कार्यकर्ता

गाजीपुर : भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की बैठक शनिवार को टैक्सी स्टैंड कार्यालय पर हुई। सदस्यता अभियान को सफल बनाने का आह्वान किया गया। नव सदस्यता अभियान की समीक्षा करते हुए मानिटरिंग कमेटी की सदस्य सरोज कुशवाहा ने कहा कि डिजीटल सदस्यता में युवा, छात्र व छात्राओं को सदस्यता लेने का उत्साह दिखाई दे रहा है। अभियान के तहत डेढ़ लाख नए सदस्य बनाने हैं। जिलाध्यक्ष कृष्णबिहारी राय ने कहा कि सदस्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 07:10 PM (IST)
        

अखिल भारतीय फुटबाल प्रतियोगिता बीस से

गाजीपुर : नेहरू स्टेडियम में पहली बार अखिल भारतीय पुरुष फुटबाल प्रतियोगिता का आयोजन होने जा रहा है। खेल निदेशालय द्वारा आयोजित यह प्रतियोगिता बीस दिसंबर से शुरू होकर पच्चीस दिसंबर तक चलेगी। इसमेंअंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी भी भाग लेंगे। इसे लेकर फुटबाल प्रेमियों में उत्सुकता बनी हुई है। यह प्रतियोगिता नवंबर में आयोजित होने वाली थी लेकिन किसी कारणवश इसकी तिथि आगे बढ़ा दी गई। अब खेल निदेशालय का निर्देश ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 07:09 PM (IST)
        

कचहरी रही बंद तो घूमे घर-घर

गाजीपुर : सिविल बार एसोसिएशन का चुनाव होने में महज तीन दिन शेष बचे हैं। 17 दिसंबर को नए अध्यक्ष, महासचिव और वरिष्ठ उपाध्यक्ष के सिर पर जीत का ताज बंधना है। 1052 अधिवक्ता इनके भाग्य का फैसला करेंगे। लड़ाई के मैदान में उतर चुके उम्मीदवार अपने पक्ष में माहौल बनाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहे हैं। शनिवार को 'सेकेंड सटरडे' का अवकाश होने के चलते कचहरी बंद थी तो तीनों पदों के उम्मीदवार अलसुबह अपने आसपास ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 07:08 PM (IST)
        

एएनएम, नर्स के सहारे राजकीय महिला अस्पताल

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : कहने को आधी आबादी के इलाज के लिए तहसील मुख्यालय पर तीन दशक पहले राजकीय महिला चिकित्सालय का निर्माण कराया गया। महिला चिकित्सक की तैनाती न होने से यह चिकित्सालय मात्र मातृ एवं शिशु कल्याण केंद्र बनकर रह गया है। दो दशक से एएनएम व स्टाफ नर्स के सहारे चल रहा है। पंद्रह बेड वाले इस चिकित्सालय पर शुरू के कुछ दिनों में महिला चिकित्सकों की तैनाती हुई। डेढ़ दशक पहले यहां कार्यरत मह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 07:04 PM (IST)
        

डीसीएम ने ली मजदूर की जान, चक्काजाम

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : बरेसर थाना क्षेत्र के परसा तिराहीपुर मार्ग पर दिलशादपुर गांव के समीप ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि जनार्दन सिंह के आवास के सामने शनिवार की सुबह 10 बजे बेकाबू डीसीएम की टक्कर से मजदूर विनोद राम (35) की मौत हो गई। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने चक्काजाम कर दिया। जौनपुर जनपद के थाना बक्सा के लखउआ गांव का विनोद हैंडपंप पर स्नान कर था। बेकाबू डीसीएम सड़क किनारे बने पक्के आवासीय मकान से ट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 06:59 PM (IST)
        

स्कूल बस पेड़ से टकराकर माइल स्टोन में भिड़ी

जमानियां (गाजीपुर) : स्टेशन बाजार स्थित एनएच-24 पर शनिवार की सुबह स्कूल वाहन चालक की लापरवाही से कई बच्चों की जान जाते-जाते बच गई। हादसा में कई बच्चे जख्मी हो गए गए। हालांकि उनको मामूली चोटें आई। स्टेशन बाजार के विभिन्न मोहल्लों के बच्चों को लेकर चालक कमलेश कस्बा बाजार स्थित सेंट मेरी स्कूल जा रहा था। उसने सड़क पर खड़ा ट्रक को ओवरटेक कर आगे निकलने का प्रयास किया। इसी दौरान सामने से ट्रक आ गया। ट्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 06:56 PM (IST)
        

कर्बला के शहीदों का चेहलूम आज

गाजीपुर : कर्बला के शहीदों का चेहलूम नगर में रविवार को मनाया जाएगा। इसमें नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों की अंजुमनें नौहाख्वानी एवं सीनाजनी करेंगी। जुलूस सुबह बाद नमाज फज्र नुरूद्दीनपुरा स्थित इमामबाड़ा उम्मे लैला बीबी स्थित इमाम चौक से निकलेगा जो अपने कदीम रास्तों से होता हुआ विशेश्वरगंज स्थित इमाम बाड़ा में पहुंच कर अगले वर्ष के लिए बढ़ा दिया जाएगा। जुलूस में जुलजनाह, अमारी, मासूम अली असगर का झूला एव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 06:46 PM (IST)
        

रोडवेज बसों के ठहराव की मांग

गाजीपुर : नवयुवक मंगल दल व जल, जमीन, जंगल और जलवायु बचाओ संघर्ष समिति की बैठक शनिवार को लालनपुर मोड़ पर हुई। इसमें लालनपुर मोड़ पर परिवहन निगम की बसों के ठहराव ने होने पर चर्चा की गई। वक्ताओं ने कहा कि यहां से रोज काफी संख्या में लोग वाराणसी सहित अन्य जगहों पर जाने के लिए बस का इंतजार करते हैं। रोडवेज बसों के न रुकने से लोगों को निजी बसों का सहारा लेना पड़ता है। इससे लोगों को हमेशा दुर्घटना का भय बना... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 06:45 PM (IST)
        

दिन में छाए बादल, शाम को बूंदाबांदी

गाजीपुर : लगातार पड़ रहे कोहरे के बाद शनिवार को आसमान पर बादल छा गए। दोपहर में बादलों के बीच सूरज की लुकाछिपी का खेल चलता रहा। शाम होते-होते घने बादल छा गए। इससे गलन में इजाफा हो गया। देर शाम बूंदाबांदी हुई। अवकाश का दिन होने के कारण लोग घरों में ही दुबके रहे। बादल छाने से आलू में झुलसा रोग का खतरा बढ़ गया है। शुक्रवार को आधी रात के बाद चली पुरुवा हवा से आसमान पर बादल छाने लगे। टुकड़ों में छाए बाद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 06:42 PM (IST)
        

छात्रसंघ चुनाव में झड़प, चार घायल

गाजीपुर : एसएस पीजी कालेज में शुक्रवार को छात्रसंघ चुनाव के दौरान अध्यक्ष पद के दो प्रत्याशियों के समर्थक आमने-सामने आ गए। कुछ देर झड़प होने के बाद दोनों पक्षों के बीच मारपीट शुरू हो गई। इसमें चार समर्थक घायल हो गए। मामला सुलझाने में पुलिस के पसीने छूट गए। अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अनिल कुमार यादव एवं संदीप राय के समर्थक कालेज के बाहर भारी संख्या में मौजूद थे। दोनों ओर से जमकर नारेबाजी हो रही ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 09:05 PM (IST)
        

भागवत कथा श्रवण से होगा कल्याण

रेवतीपुर (गाजीपुर) : उतरौली गांव में चल रहे सात दिवसीय संगीतमय भागवत कथा के तीसरे दिन शुक्रवार को पंडित अमित महाराज ने कहा कि मानस कथा जीवन जीने की कला सिखाती है। भागवत कथा का श्रवण करने से ही जीव का कल्याण होगा। बड़े भाग्य से भागवत कथा सुनने का मौका मिलता है। उसे अपने जीवन में उतारना चाहिए। हमेशा सत्य के रास्ते पर चलना चाहिए। संचालन पवन तिवारी ने किया।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 08:57 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें