Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 02,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

परीक्षा केंद्र में मिले भौतिकी व गणित के पांच शिक्षक

गाजीपुर : यूपी बोर्ड परीक्षा के पांचवें दिन मंगलवार को एक परीक्षा केंद्र के कार्यालय में उसी विषय के पांच शिक्षक मिले जिसकी परीक्षा चल रही थी। इस पर उड़न दस्ता प्रभारी ने उन्हें तत्काल वहां से कार्यमुक्त कर दिया। कई विद्यालयों पर केंद्र व्यवस्थापकों के नहीं पहुंचने पर निरीक्षण पंजिका में उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई। इस दौरान एक नकलची भी मिला, उसे रिस्टीकेट कर दिया गया। सचल दस्ता प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 01:03 AM (IST)
        

कचहरी में धमकी पुलिस, संदिग्धों की तलाशी

गाजीपुर : हाल के दिनों में मुरादाबाद सहित प्रदेश की कचहरी में हुई हत्याओं के बाद पुलिस महानिदेशक ने यहां की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर गंभीर दिखाई। उनके निर्देश पर एक साथ दोपहर करीब एक बजे प्रदेश की सभी कचहरी में संदिग्ध लोगों की गिरफ्तारी व तलाशी का अभियान चला। एएसपी सिटी सुनील कुमार सिंह के नेतृत्व में काफी संख्या में पुलिसकर्मी अपने यहां भी दीवानी न्यायालय में प्रवेश किए। पुलिस को एकाएक आए देख ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 01:03 AM (IST)
        

हादसों में एक की मौत, 18 घायल

गाजीपुर : सोमवार की रात अलग-अलग इलाकों में हुए सड़क हादसों में वृद्ध की मौत व डेढ़ दर्जन लोग घायल हो गए। घायलों में 11 महिलाएं भी शामिल हैं। उन्हें अलग-अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बिरनो के लावा मोड़ के पास शाम पांच बजे साइकिल सवार श्रीकांत मिश्र (71) ट्रक के धक्के से घायल हो गए। वह इलाके के ग्रामीणों ने दुर्घटना करने वाले ट्रक को पकड़ कर पुलिस के हवाले करने के साथ घायल को जिला अस्पताल में भर्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 01:02 AM (IST)
        

जमीन के विवाद में महिलाओं को पीटा

गाजीपुर : खानपुर के मतिहरा (बेलहरी) गांव में मंगलवार की सुबह जमीन के विवाद में दो पक्ष आमने-सामने आ गए। इस दौरान बढ़े विवाद में दबंगों ने एक परिवार की महिलाओं को पीट दिया। इसमें प्रमोद की पत्नी मंजू (30), भगवान दास की पत्नी कल्लन देवी (55), पुत्री प्रियंका (19), रूबी (16), राम नारायण की बेटी ¨रकी (16), पत्नी मीना (35) घायल हो गईं। पीड़ित परिवार ने मामले की जानकारी जिला मुख्यालय पहुंच पुलिस अधीक्षक ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 01:02 AM (IST)
        

दहेज हत्या में पति समेत तीन को दस वर्ष की सजा

गाजीपुर : फास्ट ट्रैक कोर्ट के न्यायाधीश रुपेश रंजन ने मंगलवार को दहेज हत्या के मामले में पति, जेठ एवं श्वसुर को दस-दस वर्ष की सश्रम कारावास की सजा सुनाई। साथ ही प्रत्येक को 25-25 हजार रुपये के आर्थिक दंड से दंडित किया। अभियोजन पक्ष के अनुसार सदर कोतवाली के फूलपुर निवासी इनरमन कुशवाहा ने अपनी पुत्री रीता कुशवाहा (22) का विवाह वर्ष 2006 में आठ मई को सैदपुर थाना क्षेत्र के चितौरा गांव के मुकेश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 01:01 AM (IST)
        

सुभाखरपुर में बनेगा 132 केवीए का उपकेंद्र

जंगीपुर (गाजीपुर) : स्थानीय विधानसभा क्षेत्र के समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं की बैठक मंगलवार को पार्टी कार्यालय में हुई। क्षेत्रीय विधायक पंचायती राज मंत्री कैलाश यादव के प्रतिनिधि वीरेंद्र यादव ने कहा इस विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यो को गति मिल रही है। इस क्रम में जल्द ही सुभाखरपुर में 132 केवीए का उपकेंद्र बनाया जाएगा। इसके लिए जमीन मिल चुकी है। साथ ही स्थानीय कृषि उत्पादन मंडी समिति परि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 01:00 AM (IST)
        

पिता की पहचान को कब्र से निकाला जाएगा मासूम का शव

कासिमाबाद (गाजीपुर) : पिता की पहचान के लिए कब्र से मासूम पुत्र का शव मंगलवार को निकाला जाएगा। जिला अधिकारी के निर्देश पर पुलिस इसकी तैयारी कर रही है। तीन माह पहले थाना क्षेत्र के एक गांव की महिला ने पुलिस से गुहार लगाई की कुछ साल पहले मेरे पति ने तलाक दे दिया। इसके बाद वह मायके आकर रहने लगी। गांव का ही एक व्यक्ति शादी का झांसा देकर उससे शारीरिक संबंध बनाता रहा। छह माह पहले पुत्र पैदा हुआ जिसकी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 01:05 AM (IST)
        

हत्यारोपी पति को भेजा गया जेल

नंदगंज (गाजीपुर) : थाना क्षेत्र के नवपुरवा (सहेड़ी) गांव में गत 20 फरवरी की रात रीता बिंद (35) की हत्या करने वाले पति अशोक बिंद का पुलिस ने सोमवार को चालान कर दिया। न्यायालय से उसे जेल भेज दिया गया। जेल जाने से पहले नंदगंज थाने में उसने घटना के रहस्य से पर्दा उठाने के दौरान पत्‍‌नी पर ही लांछन लगा दिया। गांव के सिवान में जिस जगह रीता की उसने हत्या की, वहीं पर घटना की देर रात उसे दो युवकों संग मिलने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 01:05 AM (IST)
        

परीक्षा केंद्र से कर्मचारी भागा, एफआइआर का निर्देश

गाजीपुर : यूपी बोर्ड परीक्षा के चौथे दिन सोमवार को भी वित्तविहीन केंद्रों पर जमकर नकल हुई और प्रशासन मुंह ताकता रह गया। हालांकि इस दौरान कुछ कार्रवाई भी हुई। सचल दस्ते को देखकर परीक्षा केंद्र का चतुर्थ श्रेणी कर्मी भाग खड़ा हुआ। उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने का निर्देश दिया गया वहीं दो कक्ष निरीक्षकों को कार्यमुक्त करने के साथ दो नकलचियों को पकड़ा गया। पहली पाली की परीक्षा में विज्ञान के 82 हजार 5... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 01:04 AM (IST)
        

शरीर के माध्यम से प्रवाहित ज्ञान ही सत गुरु

बहरियाबाद (गाजीपुर) : संत निरंकारी मंडल की स्थानीय शाखा की ओर से सोमवार को संत हरदेव सिंह महाराज का 62वां जन्मदिवस गुरु पूजा दिवस के रूप में मनाया गया। संत समागम में ब्रांच प्रमुख अमित सहाय ने कहा सतगुरु की पूजा ही सर्वोत्तम है। सतगुरु शरीर नहीं होता है। शरीर के माध्यम से जो ज्ञान प्रवाहित होता है उस ज्ञान का नाम सतगुरु है। इस दौरान पौधे रोपे गए। इस मौके पर जयराम, देवनाथ, डा. केके सिंह, गंगादीन,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 01:04 AM (IST)
        

पर्यावरण संरक्षण के लिए किया जागरूक

गाजीपुर : स्वामी सहजानंद स्नातकोत्तर महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना की दोनों इकाइयों के शिविर में शामिल विद्यार्थियों ने परिसर की सफाई की। साथ ही पौधरोपण किया गया। प्राचार्य डा. शशिकांत राय ने खुद 25 पौधे रोपकर छात्र-छात्राओं का पर्यावरण संरक्षण के लिए आगे आने का आह्वान किया। पर्यावरण विद् डा. नित्यानंद राय ने भी पर्यावरण संतुलन बनाए रखने पर जोर दिया। उन्होंने वातावरण में प्रदूषण बढ़ने के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 01:03 AM (IST)
        

जीवन बीमा निगम कार्यालयों में दो घंटे ठप रहा कामकाज

गाजीपुर : भारतीय जीवन बीमा निगम के कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर सोमवार को दो घंटे का कार्य बहिष्कार किया। इस दौरान निगम प्रबंधन के रवैये पर आक्रोश जताया गया। साथ ही सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। कर्मचारी नेताओं ने आरोप लगाया कि सरकार कर्मचारियों के हितों की अनदेखी कर रही है। नगर के महुआबाग स्थित जीवन बीमा निगम कार्यालय में दोपहर 11.30 से डेढ़ बजे तक कर्मचारियों ने कामकाज नहीं किया। दो घ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 01:02 AM (IST)
        

मतभेद भुलाकर एकजुट होने की जरूरत

दिलदारनगर (गाजीपुर) : देवैथा गाव स्थित मदरसा दारूल उलूम साबिरिया रिजविया की ओर से रविवार की रात ताजदारे मदीना कांफ्रेंस का आयोजन हुआ। उलमा व शायरों ने एक से बढ़कर एक नात और तकरीर पेश किया। कार्यक्रम की शुरूआत कुराने पाक की आयत से कारी अब्दुल बारी साहब ने किया। मौलाना सैय्यद मुहम्मद कादरी रिजवी ने कहा कि इंसान के अंदर इंसानियत नाम की कोई चीज नहीं रह गई है। लोभ व लालच के चक्कर में एक दूसरे के द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 01:02 AM (IST)
        

ईंट भट्ठों पर आबकारी टीम का छापा, 13 पकड़े गए

गाजीपुर : ईट-भट्ठों पर चल रहे अवैध शराब कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए आबकारी टीम ने सोमवार को अभियान छेड़ा। विभिन्न स्थानों पर की गई छापेमारी के दौरान अवैध धंधे में लिप्त 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया। इनमें 12 महिलाएं शामिल हैं। सभी झारखंड प्रांत के विभिन्न गांवों के निवासी हैं। इनके पास से कुल 155 लीटर अवैध शराब बरामद की गई तथा 1800 क्विंटल लहन को मौके पर नष्ट किया। आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 01:01 AM (IST)
        

भू अधिग्रहण अध्यादेश की वापसी के लिए भरी हुंकार

गाजीपुर : अखिल भारतीय किसान महासभा के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को भूमि अधिग्रहण अधिनियम अध्यादेश की वापसी के लिए हुंकार भरी। जिला मुख्यालय स्थित सरजू पांडेय पार्क में धरना देकर आक्रोश जताया। अध्यादेश वापस होने तक लड़ाई जारी रखने का एलान किया। राष्ट्रीय सचिव ईश्वरी प्रसाद कुशवाहा ने कहा नौ महीने की प्रचंड जनादेश की मोदी सरकार अध्यादेश सरकार में तब्दील हो गई है। भू अधिग्रहण अध्यादेश के जरिए किसानों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 01:00 AM (IST)
        

नपं करेगी डायट में पानी व रोशनी की व्यवस्था

सैदपुर (गाजीपुर) : नगर स्थित जिला शिक्षा व प्रशिक्षण संस्थान में व्याप्त समस्याएं जल्द ही खत्म होंगी। सोमवार को प्राचार्य नरेंद्र देव पांडेय से नगर पंचायत चेयरमैन शशि सोनकर सभासदों के साथ मिले। प्राचार्य ने बताया कि डायट के अलावा परिसर में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय, प्राथमिक विद्यालय तृतीय व पूर्व माध्यमिक विद्यालय द्वितीय का संचालन होता है। पेयजल व रोशनी के अभाव में काफी परेशानी होत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 01:00 AM (IST)
        

तिवारीपुर में पसरा सन्नाटा, समूचा गांव मर्माहत

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : तिवारीपुर गांव से बरात में शामिल होने जा रहे बाइक सवार अधेड़ समेत दो की रविवार की रात दुर्घटना में मौत हो गई। इस घटना से मृतक परिवार वालों में कोहराम मच गया। गांव में शोक का माहौल है। नोनहरा के कठवामोड़-कासिमाबाद मार्ग पर बौरी बरार गांव के पास ट्रक के धक्के से रविवार की रात बाइक सवार मुहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के तिवारीपुर गांव के वीरबहादुर यादव (50) व संजय यादव (23) की मौत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 01:00 AM (IST)
        

सैदपुर में नगरीय सुविधाओं में सुधार को लगेंगे पंख

सैदपुर (गाजीपुर) : स्थानीय नगर पंचायत का दर्जा बढ़ाकर इसे नगर पालिका परिषद बनाने की कवायद से आमजन में नगरीय सुविधाओं में सुधार की आस जगी है। लोगों का कहना है कि यहां वे सभी जरूरी कारक हैं जो नगर पालिका के लिए आवश्यक होते हैं। इस दिशा में शुरू सर्वेक्षण मार्च में पूरा कर लिया जाना है। नगर विकास विभाग के सचिव श्रीप्रकाश सिंह ने पत्र भेजकर स्थानीय नगर पंचायत का विस्तार कर नगर पालिका का दर्जा देने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 01:00 AM (IST)
        

संतों ने विश्व में भारत की एकता की मिसाल पेश की

करंडा (गाजीपुर) : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से ब्राह्मणपुरा गांव में सोमवार को सामाजिक समरसता दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान मंच पर विभिन्न जातियों के प्रमुख एकसाथ बैठे थे। मुख्य वक्ता जिला प्रचारक सत्येंद्र ने कहा संतों ने सनातन धर्म की परंपरा को समृद्ध करते हुए पूरे विश्व में भारत की एकता की मिसाल पेश की है। समरसता मंच के बैनर तले आयोजित इस कार्यक्रम में उन्होंने कहा हिंदू धर्म के परिवार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 07:42 PM (IST)
        

दलित उद्धार आंदोलन के मजबूत स्तंभ रहे संत गाडगे

मनिहारी (गाजीपुर) : धोबी कल्याण समिति की ओर से सहेड़ी गांव के प्राथमिक विद्यालय में सोमवार को संत गाडगे की जयंती पूरे धूमधाम के साथ मनाई गई। मुख्य अतिथि धर्मार्थ कार्य राज्य मंत्री विजय मिश्र ने कहा संत गाडगे के बताए रास्ते पर चलने के लिए हम सभी को संकल्प बद्ध होना चाहिए। संत गाडगे ने समाज के उत्थान के लिए अविस्मरणीय कार्य किया है। मंत्री ने सपा को सर्व समाज का हितैषी बताया। मिश्र ने धोबी समाज ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 07:17 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें