Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

पंचायत चुनाव की तैयारी में जुटने का आह्वान

नंदगंज (गाजीपुर) : प्रगतिशील मानव समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं की सभा रविवार को चिलार गांव स्थित मुख्तार सिंह आदर्श इंटर कालेज में हुई। इसमें आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारी में जुटने का आह्वान किया गया। वरिष्ठ नेता अरुण सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार की नीतियों से जनता ऊब चुकी है। सपा हर मोर्चे पर विफल है। आलू की बोआई के लिए इस समय किसानों को खाद की जरूरत है। साधन सहकारी समितियों पर किसान चक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 07:45 PM (IST)
        

सड़क पर कूड़ा फेंकने से नहीं कर रहे परहेज

गाजीपुर : स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत का अभियान जोर पकड़ता नहीं दिख रहा है। अधिकारियों की उदासीनता के कारण कार्यालयों में गंदगी का अंबार है। शौचालय की बाहरी दीवारें पीकदान बन चुकी हैं। सफाई नहीं होने से उधर से गुजरना मुश्किल हो जाता है। ऐसी ही स्थिति नगर के अन्य कई मोहल्लों की है। सफाई के कुछ ही देर बाद वहां गंदगी का अंबार लग जा रहा है। लोग किसी भी समय कूड़ा फेंकने से परहेज नहीं कर रहे हैं। निस्तारण ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 07:42 PM (IST)
        

वेद-मंत्रों के बीच पूजे गए भगवान चित्रगुप्त

गाजीपुर : ददरीघाट स्थित भगवान चित्रगुप्त मंदिर में शनिवार की रात माहौल भक्तिमय रहा। पूजन समारोह में हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने भगवान चित्रगुप्त को नमन किया। वेद-मंत्रों के बीच पूजा कार्यक्रम को विधि विधान से पं. धनंजय पाठक ने पूरा कराया। इससे पहले एक शोभायात्रा निकाली गई जो नगर के प्रमुख मार्गो से होती हुई मंदिर पर पहुंची। इस मौके पर देर रात दूर-दराज से आए कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 07:14 PM (IST)
        

सिक्ख समुदाय ने निकाली प्रभातफेरी

दिलदारनगर (गाजीपुर) : गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा की ओर से रविवार की सुबह नगर में सिक्ख समुदाय के लोगों ने प्रभातफेरी निकाली। गुरु नानकदेव का भजन कीर्तन करते हुए नगर में भ्रमण किए। प्रभातफेरी में ढोल, मजीरा बजाते हुए आगे बढ़ रहे थे। गुरुद्वारा में अरदास के बाद प्रसाद वितरित किया गया। गुरुद्वारा के अध्यक्ष सरदार निर्मल सिंह ने बताया कि छह नवंबर को गुरुनाक देव की जयंती मनाई जाएगी। पांच नवंबर तक नगर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 07:08 PM (IST)
        

गद्दारों की पहचान से पहले खुद 'धड़ाम'

गाजीपुर : बीते लोकसभा चुनाव में पार्टी के साथ गद्दारी करने वालों की पहचान करने वाले दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री समीक्षा से पहले मुख्यमंत्री के कोप का शिकार बन गए। भितरघातियों की लिस्ट तैयार करने की जिम्मेदारी निभाने से एक दिन पहले ही पैदल कर दिए गए। हमीरपुर से जिले के लिए चले पिछड़ा वर्ग आयोग के उपाध्यक्ष रामाधार सिंह राठ लालबत्ती छीने जाते ही लखनऊ में ही हाल्ट बोल गए। यह खबर मिलते ही सदर व मुहम्म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 07:04 PM (IST)
        

बारिश ने तोड़ी किसानों की कमर

गाजीपुर : आसमान पर बादल और कुछ क्षेत्रों में हुई बारिश से रविवार को ठंड में इजाफा हो गया। ग्रामीण क्षेत्रों में हल्की बूंदा-बादी से किसान चिंतित नजर आए। कुछ ग्रामीण क्षेत्रों में हुई जोरदार बारिश ने किसानों की कमर तोड़ दी। सुबह से ही आसमान पर बादल छाए थे। दोपहर बाद तेज हवाओं ने ठंड को बढ़ा दिया। शाम होते ही लोग गर्म कपड़ों में नजर आए। लोगों ने बाजार में गर्म कपड़ों की खरीदारी भी की। हालांकि भांवरको... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 06:57 PM (IST)
        

कुश्ती : ओमप्रकाश ने संजय को किया चित

गाजीपुर : स्वतंत्रता संग्राम सेनानी अज्ञजी पांडेय की स्मृति में शनिवार को मनिहारी ब्लाक के करसाही गांव में दंगल प्रतियोगिता हुई। इसमें जौनपुर, वाराणसी, आजमगढ़ व बलिया के पहलवानों ने दांव आजमाया। जिले के ही ओमप्रकाश ने वाराणसी के संजय को धूल चटाया। नागा पहलवान की कुश्ती दीनानाथ से बराबरी पर छूटी। इनवां के जितेंद्र ने जौनपुर के मनोज को चित किया। दस हजार रुपये की इनामी जोड़ी जिले के लोहा पहलवान व वार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 06:46 PM (IST)
        

स्वार्थ ही प्रेम की जननी : राहुल महाराज

मलसा (गाजीपुर) : रघुनाथपुर गांव में चल रहे 28वां मानव धर्म सम्मेलन के चौथे दिन रविवार को संगीतमय रामकथा में रविवार को राघवाचार्य राहुल महाराज ने कहा कि स्वार्थ ही प्रेम की जननी है। जिसके अंदर त्याग, प्रेम व उपासना रहता है वही मानव कहलाने का अधिकारी है। मानव को मानवता सिखाने के लिए भगवान को खुद मानव का रूप लेकर धरती पर आना पड़ा। कहा कि संत केवल रास्ता दिखा दिखाते हैं। जीव पर अगर संत की निगाह पड़ ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 06:45 PM (IST)
        

गड्ढे में धंसा ट्रक, चार घंटे लगा रहा जाम

जमानियां : बरुइन पेट्रोल पंप के आगे एनएच-24 पर रविवार की सुबह आठ बजे माल लदा ट्रक धंस गया। इससे सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई। दोपहर 12 बजे जेसीबी से ट्रक को निकाला गया। इसके बाद वाहनों का आवागमन शुरू हुआ। बरुइन मोड़ से लगायत चंदौली के कंदवा थाना तक सड़क पूरी तरह से बदहाल है। कई वर्षो से पुनर्निर्माण चल रहा है। आज तक काम पूरा नहीं हुआ। बरुइन से असना तक सड़क पर दलदल हो गया है। गिट्टिया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 06:41 PM (IST)
        

दमा के रोगी बना रहे गर्द-गुबार

गाजीपुर : फुल्लनपुर क्षेत्र से गुजर रहे बाईपास मार्ग की दशा दिनों-दिन बदतर होती जा रही है। मार्ग में गड्ढे और उसमें पड़ी मिट्टी एवं सीमेंट के टुकड़े लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहे हैं। वाहनों के जाने से लगातार उड़ रही धूल स्थानीय निवासियों को रोगी बना रही है। हालांकि कुछ दूर पर हो रहे निर्माण कार्य से लोगों को आस बंधी है उन्हें भी समस्या से निजात मिलेगी। गुबार से बचने के लिए लोगों ने घरों के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 06:40 PM (IST)
        

बरात गई नहीं तो शादी कैसी

गाजीपुर : जब बरात गई नहीं तो शादी कैसी। इस विवाह को मैं मानने को तैयार नहीं हूं। यह युवती झूठ बोल रही है। .नहीं सर यह झूठ बोल रहा है। यह पहले ददरीघाट मंदिर में शादी किया और कुछ दिन बाद कोर्ट में। यह हैं कोर्ट के कागजात। यह मामला रविवार को पुलिस लाइन परिवार परामर्श केंद्र के सदस्यों के सामना आया। सारे कागजात देखने के बाद सदस्यों ने झूठ बोल रहे युवक को खूब लताड़ा। घंटों चले समझौते के बाद भी विवाद नही... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

खेतों में फैल रहा मगई नदी का पानी, समस्या

लौवाडीह (गाजीपुर) : मगई नदी के जलस्तर में बढ़ाव जारी है। नदी का पानी खेतों में पसर रहा है। धान की फसल भी इस पानी से प्रभावित हो रही है। सबसे बड़ी समस्या रबी की बोआई की हो गई है। आजमगढ़ जनपद से बलिया जनपद के नरही तक लगभग 120 किलोमीटर की लंबाई में फैली मगई नदी में लगभग हर वर्ष इसी सीजन में नहरों का पानी छोड़ दिया जाता है। इससे करईल के किसानों को काफी नुकसान उठाना पड़ता है। इसको लेकर किसान वर्ष 2004 म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

छात्रवृत्ति से वंचित हो सकते हैं सैकड़ों छात्र

गाजीपुर : आनलाइन छात्रवृत्ति आवेदन एवं आनलाइन प्रमाण पत्र जारी करने की सरकारी योजनाएं छात्र-छात्राओं के लिए मुसीबत बन गई हैं। कारण कि 31 अक्टूबर दशमोत्तर छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि है और उनका आनलाइन आय, जाति एवं निवास प्रमाणपत्र अभी तक नहीं जारी हो पाया है। हालांकि आवेदन किए किसी को कई सप्ताह तो किसी को महीनों बीत गए हैं। ऐसे में विद्यार्थी मायूस हो गए हैं कि वे छात्रवृत्ति पाने स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

भगवान चित्रगुप्त शोभायात्रा में लगे जयकारे

गाजीपुर : अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की ओर से शनिवार को उर्दू बाजार से भगवान चित्रगुप्त की जयंती पर शोभायात्रा निकाली गई। यात्रा में हाथी, घोड़े शामिल थे। जुलूस में महापुरुषों की झांकियां लोगों को आकर्षित कर रही थीं। कायस्थ समाज को संगठित करने एवं समाज में लगातार विलुप्त हो रही राजनीतिक चेतना के पुनर्जागरण करने के उद्देश्य से निकलने वाली शोभायात्रा में भारी तादाद में समाज के लोग शामिल थे। भगवान चि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:32 PM (IST)
        

35 करोड़ से चमकेगा गंगा का किनारा

जमानियां (गाजीपुर) : पर्यटन मंत्री ओमप्रकाश सिंह ने शुक्रवार की देर शाम डा. राममनोहर लोहिया गांव चक्काबांध में 18 लाख की लागत से बने सीसी सड़क व केसी ड्रेन का लोकार्पण किया। जनसभा में उन्होंने कहा कि गंगा के किनारे बसे इस गांव में विकास के लिए धन की कमी नहीं होगी। यहां पक्का घाट के साथ ही गंगा के किनारे बड़ेसर व जमानियां के बीच हो रहे कटान क ो रोकने के उपाय किए जा रहे हैं। 35 करोड़ की लागत से गंग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:15 PM (IST)
        

भ्रष्टाचार के खिलाफ उठी आवाज

गाजीपुर : अखिल भारतीय किसान सभा की जिला कौंसिल की बैठक शनिवार को भारद्वाज भवन में हुई। इस दौरान भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाई गई। जिलाध्यक्ष राजेंद्र यादव ने कहा कि चीनी व कताई मिल बंद होने से मजदूर भुखमरी के कगार पर हैं। ब्लाक मुख्यालयों पर विकास की धनराशि का बंदरबांट हो रहा है। मनरेगा मजदूरों का शोषण जारी है। मनरेगा में फर्जी मस्टररोल पर भुगतान हो रहा है। इसके खिलाफ आवाज उठाई जाएगी। सांगठनिक र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:06 PM (IST)
        

आसमान पर छाए बादल, ठंड में इजाफा

गाजीपुर : आसमान पर छाए बादलों से मौसम का मिजाज बदल गया। शनिवार को ठंड में हल्का इजाफा महसूस किया गया। लोगों ने आलमारी में रखे गर्म कपड़े निकाल लिए। बाजार में गर्म कपड़ों की बिक्री शुरू हो गई। वहीं बादल होने के कारण किसानों में धुकधुकी बढ़ गई। उनका मानना है कि बारिश हुई तो रबी की बोआई पिछड़ सकती है। शुक्रवार की देर रात से ही आसमान पर बादलों की आवाजाही शुरू हो गई थी। सुबह को थोड़ी देर भगवान भास्कर के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:59 PM (IST)
        

सब्जी विक्रेता से 15 हजार की लूट

करंडा (गाजीपुर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के मदनपुर गांव स्थित कर्ण ऋषि आश्रम के पास शुक्रवार की शाम लुटेरों ने तमंचे के बल पर सलारपुर गांव निवासी सब्जी विक्रेता श्याम कुमार यादव से 15 हजार रुपये लूट कर फरार हो गए। पीड़ित ने इस मामले में थाने में तहरीर दी। सलारपुर गांव निवासी श्याम कुमार की रमनथपुर चट्टी पर सब्जी की दुकान है। हर साल छठ में वह फल की दुकान लगाते हैं। दोपहर में फल की खरीदारी करने के ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:55 PM (IST)
        

मानवता की सेवा का माध्यम है राजनीति

जमानियां (गाजीपुर) : राजनीति भी अध्यात्म की ही तरह मानवता की सेवा का माध्यम है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी यही कर रहे हैं। उक्त बातें रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने शुक्रवार को रघुनाथपुर गांव स्थित मानव धर्म प्रसार प्रवर्तन की शाखा में आयोजित मानव धर्म सम्मेलन में कही। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की नीतियां देश सशक्त और समृद्ध बनने की राह पर हैं। उन्होंने दिलदारनगर, ताड़ीघाट, गाजीपुर, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:53 PM (IST)
        

पेड़ से लटकता मिला युवक का शव

बहरियाबाद (गाजीपुर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के मलिकन गांव निवासी राजेंद्र मौर्य (40) पुत्र पतिराम का शव शुक्रवार की सुबह नीम के पेड़ रस्सी के सहारे लटकता मिला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मलिकान निवासी राजेंद्र गुरुवार की रात घर के सदस्यों को बिना बताए बाहर चले गए। दीपावली का दिन होने के चलते घरवालों ने सोचा कि वह किसी दोस्त के यहां गए होंगे। देर रात तक जब वह नहीं ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:31 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें