« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

भोजपुरी को समृद्ध करने पर बल

रेवतीपुर (गाजीपुर) : अखिल भारतीय भोजपुरी विकास मंच (नगदिलपुर) की ओर से शुक्रवार की रात भोजपुरी लोक राजरंग कार्यक्रम हुआ। कलाकारों ने एक से बढ़कर एक भोजपुरी गीत सुनाकर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। देवी गीत, लाचारी, निर्गुण सुनकर श्रद्धालु रात भर झूमते रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि समाजसेवी गणेश मिश्रा व विशिष्ट अतिथि विनोद गुप्ता ने फीता काटकर किया। उन्होंने साहित्यकारों व कलाकारों को अंग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:28 PM (IST)
        

जाम के झाम से कराह उठा नगर

गाजीपुर : नगरवासियों को जाम की समस्या से निजात नहीं मिल पा रही है। रोजाना कहीं न कहीं जाम की स्थिति उत्पन्न हो जा रही है। कुछ ऐसा ही नजारा शनिवार की दोपहर टैक्सी स्टैंड के पास देखने को मिला। ट्रेन गुजरने के बाद जैसे रेलवे फाटक खुला तो जाम लग गया। करीब आधे घंटे लगे जाम में लोग पसीने से तर-ब-तर हो गए। किसी तरह जाम समाप्त हुआ तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। निर्माणाधीन ओवरब्रिज के बगल में सर्विस ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:26 PM (IST)
        

जली किशोरी की मौत, विवाहिता झुलसी

जंगीपुर : स्थानीय कस्बे के गुरुसेवक नगर मोहल्ले में बीस दिन पहले आग से झुलसी 13 वर्षीय शमशुल की शुक्रवार को उपचार के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। उधर वार्ड नंबर 11 के गांधी नगर मोहल्ल निवासी 27 वर्षीय विवाहिता मेनका जायसवाल स्टोव जलाने के दौरान लगी आग से झुलस गई। हालत गंभीर होने पर उसे जिला अस्?पताल से वाराणसी रेफर कर दिया गया। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:43 PM (IST)
        

अमरनाथ का पुत्र हिरासत में

सैदपुर (गाजीपुर) : अभिरक्षा से फरार प्रमुख पति अमरनाथ यादव को गिरफ्तार करने में अक्षम पुलिस गुरुवार की सुबह उसके नाबालिग पुत्र को वाराणसी से उठाकर थाने ले आई। 24 घंटे बीतने के बाद भी क्राइम ब्रांच की टीम स्थानीय थाना में उससे पूछताछ कर रही है। अब तक पुलिस को कोई सुराग नहीं मिल सका है। अमरनाथ यादव व राजेश पांडेय की तलाश में बुधवार की रात जिले की क्राइम ब्रांच, खानपुर थाना व स्थानीय थाना की पुल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:38 PM (IST)
        

छत से गिरकर अधेड़ की मौत

भदौरा: गहमर थाना क्षेत्र के सेवराई गांव में गुरुवार की रात छत से गिरकर अधेड़ की मौत हो गई। सरजू साह (55) रात में भोजन करने के बाद छत पर सोने चले गए। आधी रात को लघुशंका के लिए जगे। इसी दौरान छत से गिर गए। घर के लोग उन्हें निजी चिकित्सक के यहां ले गए। कुछ ही देर में उनकी मौत हो गई। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:29 PM (IST)
        

दुर्घटनाग्रस्त होने से बची दुर्ग एक्सप्रेस

करीमुद्दीनपुर (गाजीपुर) : गाजीपुर-बलिया रेलमार्ग पर ताजपुर डेहमा रेलवे स्टेशन के पूर्वी केबिन के पास शुक्रवार को सुबह दुर्ग एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होते होते बच गई। ट्रेन बलिया की ओर से आ रही थी। इस दौरान रेल फाटक बंद होने के बावजूद एक युवक अपनी बाइक लेकर रेल लाइन को पार करना चाहा। अभी वह गेट के अंदर घुसा था इसी दौरान ट्रेन आती दिखी। वह बाइक को ट्रैक के पास छोड़कर भाग चला। ट्रेन बाइक को घसीटते... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:26 PM (IST)
        

सड़क हादसे में युवक की मौत, चार घायल

सैदपुर (गाजीपुर) : स्थानीय थाना क्षेत्र में शुक्रवार को जगह-जगह हुए सड़क हादसे में युवक की मौत हो गई। साथ ही चार घायल हो गए। सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। दो की हालत गंभीर होने पर उन्हें वाराणसी रेफर कर दिया। पहली घटना सुबह आठ बजे मनसुखवां गांव में हुई। गांव का जितेंद्र यादव (22) पुत्र देवनाथ ट्रैक्टर से खेत की जोताई कर वापस आ रहा था। घर के सामने ट्रैक्टर पलटने से उसके नीचे दबकर गंभी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:07 PM (IST)
        

बाइक सवार घायल

लौवाडीह (गाजीपुर) : बालापुर- जोगामुसाहिब मार्ग पर मलिकपुरा गांव के पास शुक्रवार को करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के लौवाडीह गांव के पिकप के पीछे टकराने से बाइक सवार धनंजय राय (37) घायल हो गया। आसपास के लोग सीएचसी मुहम्मदाबाद ले गए। चिकित्सकों ने जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:05 PM (IST)
        

तीन के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : भांवरकोल थाना क्षेत्र के अवथही गांव के अजीत राय, आभा राय व काशी गोमती संयुत ग्रामीण बैंक गौसपुर के तत्कालीन शाखा प्रबंधक राधेश्याम तिवारी के खिलाफ न्यायालय के आदेश पर धोखाधड़ी व साजिश करने का मामला कोतवाली में पंजीकृत किया गया है। अवथही गांव की अनुपमा राय ने सीजेएम न्यायालय में वाद दाखिल कर आरोप लगाया कि उनके पति जगनरायन राय नशे के आदी हैं। इसका लाभ उठाकर गांव के ही अजीत रा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:02 PM (IST)
        

अगलगी में हजारों का सामान खाक

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : थाना क्षेत्र के डोमनपुरा गांव में मुहम्मद अयूब अंसारी के घर शुक्रवार की सुबह गैस रिसाव से सिलेंडर में आग लग गई। इससे हजारों का सामान जलकर नष्ट हो गया। फायर ब्रिगेड के पहुंचने से पहले ग्रामीणों ने मिलकर आग पर काबू पा लिया। मुहम्मद अयूब अंसारी के घर कुरानखानी का कार्यक्रम चल रहा था। उनकी पत्नी शेहरूनिशा रसोईघर में चाय बनाने के लिए सुबह सवा पांच बजे पहुंचीं। वह चूल्हा जलाने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 06:37 PM (IST)
        

भूत-प्रेत के चक्कर में अधेड़ की हत्या

मनिहारी (गाजीपुर) : भूत-प्रेत के चक्कर में गुरुवार की शाम शादियाबाद थाना क्षेत्र के मलिकपुरा निवासी लालू वनवासी (55) की पट्टीदार ने ही धारदार हथियार से प्रहार कर मौत की नींद सुला दिया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में ले ली। देर रात करीब आठ बजे तक मुकदमा दर्ज नहीं हो सका था। मलिकपुरा निवासी अर्जुन की पत्नी की तबीयत काफी दिनों से खराब चल रही थी। सुबह अर्जुन लालपुर हरि गांव निवासी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:36 PM (IST)
        

यात्रियों से भरी जीप खाई में पलटी, युवक की मौत

गाजीपुर: रजागंज पुलिस चौकी से सौ मीटर आगे गुरुवार की दोपहर सुहवल की ओर जा रही यात्रियों से भरी जीप खाई में पलट गई। उसमे सवार रेवतीपुर गांव निवासी दीनानाथ राय (25) की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद पहुंचे स्थानीय लोग सभी घायलों को निकालकर जिला अस्पताल भेजवाए। रौजा से सवारी लेकर जीप रेवतीपुर जा रही थी। जीप जैसे ही रजागंज पुलिस चौकी के पास पहुंची ही थी कि अचानक जीप अनियंत्रित हो गई। चालक जब तक क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 07:08 PM (IST)
        

आतंक विरोधी दिवस के रूप में मनी राजीव गांधी की पुण्यतिथि

गाजीपुर : नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि गुरुवार को आतंक विरोधी दिवस के रूप में मनाई गई। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके बताए रास्ते पर चलने का आह्वान किया। जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से कपूरपुर आवास पर राजीव गांधी की पुण्यतिथि मनाई गई। उपाध्यक्ष अर¨वद कुमार मिश्रा ने कहा कि राजीव गांधी के बताए रास्ते पर चलने ही उनके ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 06:57 PM (IST)
        

टीईटी प्रशिक्षु शिक्षकों का प्रशिक्षण शुरू

रेवतीपुर (गाजीप र) : स्थानीय ब्लाक संसाधन केंद्र पर टीईटी प्रशिक्षु शिक्षकों का प्रशिक्षण गुरुवार को शुरू हो गया। यह प्रशिक्षण तीन महीने तक चलेगा। पहले दिन उनकी उपस्थिति तथा विद्यालय से कार्यमुक्त प्रमाण पत्र लिया गया। प्रशिक्षण के बाद वे पूर्ण शिक्षक हो जाएंगे। इस मौके पर समन्वयक सत्यप्रकाश, अरुण कुमार राय, जयशंकर राय आदि उपस्थित थे। नहीं पहुंचे खंड शिक्षा अधिकारी रेवतीपुर ब्लाक संसाधन केंद्र ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 06:52 PM (IST)
        

मुंसफ न्यायालय की स्थापना का आश्वासन

जमानियां (गाजीपुर) : स्थानीय तहसील में मुंसफ न्यायालय की स्थापना की मांग को लेकर बार एसोशिएसन के सदस्यों ने गुरुवार को पर्यटन मंत्री ओमप्रकाश ¨सह को पत्रक सौंपा। मंत्री ने इसके लिए हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। बार अध्यक्ष गोऱख नाथ ¨सह ने कहा कि यह जनपद की सबसे पुरानी तहसील है। अब तक यहां मुंसफ न्यायालय की स्थापना नहीं हुई। वादकारियों को काफी परेशानी होती है। बाद में बनी तहसीलों में मुंसफ न्याय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 06:50 PM (IST)
        

बिहार में हत्या कर लूटी स्कार्पियो बरामद, एक बंदी

गाजीपुर : पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्णा का रोज शाम को पांच से रात आठ बजे तक और भोर में पड़ोसी जिलों व बिहार के बार्डर पर चलवाए जा रहे वाहन चे¨कग अभियान में पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लग गई। दिलदारनगर थाना पुलिस ने बुधवार की रात उसिया अमौरा तिराहे के पास चालक की हत्या कर बिहार से लूटी गई स्कार्पियो के साथ युवक को धर दबोचा। एएसपी ग्रामीण अनिल कुमार ¨सह ने गुरुवार की शाम चार बजे एसपी कार्यालय में आरोपी को म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 06:47 PM (IST)
        

साईं मंदिर से निकाली पालकी यात्रा

गहमर (गाजीपुर) : क्षेत्र के फकीरपुर स्थित साईं मंदिर से गुरुवार को भव्य पालकी व कलश यात्रा निकाली गई। जयकारा से माहौल भक्तिमय हो गया। मंदिर से शुरू हुई यात्रा टीबी रोड होते हुए नरवा घाट पर पहुंची। कलश में जल भरने के बाद श्रद्धालु बबुरहनी, हनुमान चबूतरा, बुढ़वा महादेवा, राम चबूतरा, पकड़ीतर होते हुए गहमर थाने के शिवालय पर पहुंचे। वहां से भक्त साईं मंदिर पर पहुंचे। पुजारी राजकिशोर साईं की देखरेख में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 06:44 PM (IST)
        

नहीं हुई आरक्षण टिकट की बु¨कग

दुल्लहपुर (गाजीपुर) : स्थानीय रेलवे स्टेशन पर लगा पीआरएस खराब होने से गुरुवार को आरक्षण टिकट की बु¨कग नहीं हो पाई। दूर-दराज से टिकट आरक्षण कराने आए लोगों को निराश होकर घर लौटना पड़ा। स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि सिस्टम में तकनीकी खराबी होने के कारण टिकट का आरक्षण नहीं हो पाया है। जल्द ही ठीक करा लिया जाएगा। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 06:41 PM (IST)
        

दिलदारनगर का कप पर कब्जा

दिलदारनगर (गाजीपुर) : वारसी स्पोर्टिंग क्लब (रसूलपुर नेवादा) की ओर से करमहरी गांव में बुधवार की शाम क्रिकेट का फाइनल मैच दिलदारनगर व जबुरना के बीच खेला गया। दिलदारनगर के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कप पर कब्जा जमा लिया। टास जीतकर पहले बै¨टग करते हुए दिलदारनगर की टीम ने निर्धारित 15 ओवर के 5 विकेट के नुकसान पर 215 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलने उतरी जबुरना की टीम 135 रन पर ही... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 06:40 PM (IST)
        

कार ने बरातियों को रौंदा, चार मरे

दो दर्जन लोग घायल, मृतकों में दुल्हन के पिता भी शामिल गाजीपुर : शहर कोतवाली क्षेत्र के शेखपुरा गाव के पास बुधवार की रात करीब पौने ग्यारह बजे अनियंत्रित कार ने दो दर्जन बरातियों को रौंद दिया। हादसे में चार लोगों की मौत हो गई। मृतकों में दुल्हन के पिता भी शामिल है। नोनहरा थाना क्षेत्र के खालिसपुर शेखपुरा में बरात आई थी। भोजन करने के बाद कुछ लोग वापस अपने घर जा रहे थे जबकि कुछ बाहर टहल रहे थे। उसी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:20 AM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें