Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 16,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

राजधानी एक्सप्रेस रोकने का असर मगध पर पड़ा

जमानियां (गाजीपुर) : स्थानीय रेलवे स्टेशन पर शनिवार की आधी रात के बाद दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस के रुकने का असर मगध सुपर फास्ट एक्सप्रेस पर भी पड़ा। कारण कि दरौली स्टेशन को प्राइवेट एक्सचेंज नंबर न बताया जाना है। लापरवाही के चलते 45 मिनट तक राजधानी एक्सप्रेस रुकने की सूचना मिलने पर मंडल वरीय परिचालन प्रबंधक विनीत कुमार ने दिलदारनगर स्थित आरपीएफ थाना प्रभारी रामाधार प्रसाद को मौके पर पहुंचन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 06:28 PM (IST)
        

फर्जी सींचपालों पर मुकदमा दर्ज

गाजीपुर : फर्जीवाड़ा कर देवकली पंप नहर द्वितीय में नौकरी करने वाले दो सींचपालों पर शनिवार को सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया। इस कार्रवाई से विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। 1999 में दो व्यक्ति रामाशीष यादव एवं रविंद्र यादव देवकली पंप नहर द्वितीय के कार्यालय रजदेपुर देहाती पर आए। उन्होंने बताया कि वह मेरठ में सींचपाल पद पर कार्यरत हैं उनका यहां पर स्थानांतरण हुआ है। उन्होंने इससे संबंधित कागजात भी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 08:47 PM (IST)
        

ट्रैक्टर के धक्के से किशोर की मौत

भीमापार (गाजीपुर) : स्थानीय बाजार में शनिवार की देर शाम ट्रैक्टर के धक्के से सैदपुर कोतवाली क्षेत्र के रामचरनपुर खैरा निवासी रामखेर राम की पुत्री प्रतिभा (14) की मौत हो गई। किशोरी की मौत पर घर में कोहराम मच गया। रामचरनपुर खैरा के रामखेर राम के पिता की तबीयत खराब थी। परिवार वालों ने उन्हे बाजार स्थित निजी चिकित्सक के यहां भर्ती कराया था। शाम को प्रतिभा दादा को खाना पहुंचाने गई थी। खाना देकर वह वाप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 08:45 PM (IST)
        

दूसरे दिन भी जोर नहीं पकड़ सका मूल्यांकन कार्य

गाजीपुर : यूपी बोर्ड के कापियों का मूल्यांकन कार्य दूसरे दिन भी जोर नहीं पकड़ पाया। शनिवार को लगभग 70 हजार कापियों का ही मूल्यांकन हो पाया। इसका कारण यह है कि बोर्ड द्वारा नियुक्त किए गए अधिकांश परीक्षक आ ही नहीं रहे हैं। ऐसे में कई उप नियंत्रकों ने नए परीक्षकों को नियुक्त करना शुरू कर दिया है। शनिवार को शहीद इंटर कालेज नंदगंज में सबसे च्यादा 23490 कापियां जांची गई। वहीं राजकीय सिटी इंटर काले... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 08:44 PM (IST)
        

चुनाव अधिकारी के बदले सुर

सुहवल (गाजीपुर) : खादी ग्रामोद्योग मंत्री कैलाश यादव के कान में फुसफुसाते ही चुनाव अधिकारी के सुर बदल गए। चुनाव सभा का आचार संहिता का हवाला देकर रोकने वाले फ्लाइंग स्क्वायड प्रभारी शकलदेव राम पुलिस कर्मियों संग वहां से चलते बने। शुक्रवार की शाम छह बजे सपा प्रत्याशी शिवकन्या कुशवाहा के साथ मंत्री कैलाश यादव अपने निर्वाचन क्षेत्र ढढ़नी रणवीर चट्टी पर कार्यकर्ताओं के साथ चुनाव सभा करने पहुंचे। सभा की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 08:13 PM (IST)
        

गेहूं की फसल, झोपड़ी में लगी आग

गाजीपुर : अलग-अलग क्षेत्रों में शनिवार को झोपड़ी व गेहूं की खेत में आग लग गई। देखते ही देखते सब कुछ जलकर नष्ट हो गया। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। दुल्लहपुर : स्थानीय थाना क्षेत्र के खुटहां व गंगुआ गांव में शार्ट सर्किट से आग लग गई। पांच बीघा गेहूं फसल जलकर राख हो गई। ग्रामीणों के प्रयास से आग बुझाया गया। खुटहां व गंगुआ गांव सटा है। गांव के सिवान में रामजीवन चौहान का 18 बिस्वा,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 08:05 PM (IST)
        

लोकसभा में होंगे अब साढे़ पच्चीस लाख मतदाता

गाजीपुर : लोकसभा चुनाव के लिए मतदाताओं की संख्या अब और बढ़ गई है। शनिवार को जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा जारी सूची के अनुसार जनपद में कुल मतदाताओं की संख्या 25 लाख 56 हजार 7 सौ 21 हो गई है। इसमें 1394729 पुरुष, 1161898 महिला एवं 94 अन्य मतदाता शामिल हैं। इससे पहले जारी की गई सूची में 2533536 मतदाता थे। इसमें 1383537 पुरुष, 1149909 महिला एवं 90 अन्य मतदाता शामिल थे। नई सूची में 23 हजार एक सौ ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 08:04 PM (IST)
        

चुनाव..मतदाता जागरुकता कार्यक्रम पंद्रह को

जमानियां (गाजीपुर) : स्टेशन बाजार स्थित हिंदू इंटर कालेज में पंद्रह अप्रैल को होने वाले मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में तहसील क्षेत्र के उचित दर विक्रेताओं की प्रमुख भागीदारी होगी। फेयर प्राइज डीलरशाप एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष शिवदास राय ने कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व को सफल बनाने के लिए आयोजित कार्यक्रम में सभी उचित दर विक्रेता शामिल होंगे। सुहवल : क्षेत्र के रेवतीपुर पंचायत भवन पर शनिवार को मतदात... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 08:00 PM (IST)
        

नक्सलियों से निबटने के लिए 'तीसरी आंख' का सहारा

गाजीपुर : नक्सलियों से निबटने के लिए प्रभावित क्षेत्रों में पुलिस अब 'तीसरी आंख' का सहारा लेगी। इसके लिए तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं। लोकसभा चुनाव को देखते हुए आने-जाने वालों पर कैमरे के जरिए निगाह रखी जाएगी। पुलिस कर्मियों को जल्द ही वीडियो कैमरा मुहैया कराया जाएगा। संदेह होने पर आने-जाने वालों से पूछताछ भी की जाएगी। लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव को सकुशल कराने के लिए जिला प्रशासन ने तैयारी शु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 07:39 PM (IST)
        

करेंट से झुलस कर लाइनमैन की मौत

कासिमाबाद(गाजीपुर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के महड़ौर गांव स्थित विद्युत उपकेंद्र पर कार्यरत प्राइवेट लाइनमैन मनोज कुमार यादव (30) की इलाज के दौरान शुक्रवार को जिला चिकित्सालय में मौत हो गई। मिश्रौली गांव का मनोज बीते शुक्रवार की शाम साढ़े सात बजे उपकेंद्र में विद्युत खंभे पर चढ़कर ग्यारह हजार वोल्ट के तार का जंफर जोड़ रहा था। इसी दौरान अचानक आपूर्ति चालू हो गई। करंट लगने से वह झुलस गया। मौजूद कर्मच... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 07:27 PM (IST)
        

माननीयों ने ब्लड बैंक से खाली करा दिया खून

गाजीपुर : जनपद के माननीयों ने जिला अस्पताल स्थित ब्लड का खून चूस डाला। बिना एक्सचेंज किए ही अपने हट्ठे-कट्ठे चहेतों रक्तदाताओं का साठ यूनिट खून रेवड़ी की तरह बांट डाला। इससे ब्लड बैंक के हालात इतने खराब हो गये हैं कि मात्र नौ यूनिट ब्लड बचा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग को यह चिंता सता रही है कि लोकसभा चुनाव में अगर इससे च्यादा खून की जरूरत पड़ी तो क्या होगा। जिला अस्पताल में स्थित ब्लड बैंक में जनवरी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 06:57 PM (IST)
        

चाचा-चाची भूल न जाना मतदान करने जरूर जाना

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : मतदाताओं को जागरूक करने के लिए शनिवार को तहसील परिसर से जागरूकता रैली निकली गई। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने ' बारह मई का दिन है अपना, पूरा करेंगे देश का सपना। मत देना अपना अधिकार, बदले में ना लो उपहार' नारा लगाया। सुबह दस बजे बच्चे तहसील परिसर में पहुंच गए। सवा दस बजे एसडीएम कैलाश सिंह ने हरी झंडी दिखाकर मतदाता जागरूकता रैली को रवाना किया। बच्चे 'हम बदलेंगे, देश बदलेगा। चा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 06:32 PM (IST)
        

मतदाताओं का मन जानना आसान नहीं

गाजीपुर : नामांकन व मतदान की तिथि नजदीक आने के साथ ही प्रत्याशियों व समर्थकों की भागमभाग बढ़ती जा रही है। इसमें मौसम की बेरुखी और मतदाताओं की चुप्पी सियासत से जुड़े लोगों को पसीना छुड़ाने के साथ माथे पर बल डालने वाला साबित हो रहा। अल सुबह दिनचर्या निबटाने के बाद वाहनों के काफिले और समर्थकों की भीड़ के साथ घर से निकले प्रत्याशी दोपहर बारह बजे तक थक जा रहे हैं। सबसे बड़ी दिक्कत तो यह है कि वे जहां जा रह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 06:29 PM (IST)
        

सपा ने 2004 में 2,26, 777 मतों से मारी बाजी

गाजीपुर : वर्ष 2004 में हुआ लोकसभा चुनाव सपा के लिए खास रहा। इसमें पार्टी ने अफजाल अंसारी पर दांव लगाया था। यादव व मुस्लिम समीकरण का ऐसा करिश्मा हुआ कि अफजाल की झोली में चार लाख 15 हजार 687 (47.82 प्रतिशत) मत गिरे। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी मनोज सिन्हा को दो लाख 26 हजार 777 मतों से चित किया। सिन्हा को एक लाख 88 हजार 910 मत मिले थे। चुनाव में उतरे सोलह में तेरह प्रत्याशियों की जमानत ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 06:29 PM (IST)
        

बिना दहेज विकलांग ने युवती से की शादी

दिलदारनगर (गाजीपुर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के खजुरी गांव के युवक ने स्वजातीय विकलांग युवती से शादी कर विकलांगता के साथ दहेज जैसी सामाजिक बुराई पर करारा तमाचा मारा। क्षेत्र में दिन भर इसकी चर्चा होती रही। यह वाकया शनिवार की सुबह का है। खजुरी गांव के मुन्ना कुशवाहा के पुत्र राजेश कुशवाहा का प्रेम गांव की ही दोनों पैर से विकलांग सुमन कुशवाहा पुत्री समानंद कुशवाहा के साथ कई महीने से चल रहा था। आखिरक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 06:19 PM (IST)
        

कम उम्र की दुल्हन देख शादी से किया इंकार

गाजीपुर : उम्र कम देखकर शुक्रवार की रात दूल्हे ने शादी से इंकार कर दिया। इससे नाराज कन्या पक्ष के लोगो ने दूल्हा व उसके पिता को बंधक बना लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस दूल्हा व उसके पिता को पकड़ कर कोतवाली लाई। अगले दिन करीब पांच घटे चली पंचायत के बाद शादी में हुए खर्च देने पर राजी होने पर मामला सुलझा। आजमगढ़ जिले के इलवल गांव से शहर कोतवाली क्षेत्र के शेखपुरा में बारात शुक्रवार की शाम पहुंची। घरातिय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 06:16 PM (IST)
        

जच्चा-बच्चा को न हो परेशानी : डीएम

चंदौली: राष्ट्रीय मातृत्व दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी शंभूनाथ की अध्यक्षता में जिला अस्पताल में शुक्रवार को कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में स्वास्थ्य से संबंधित सभी महत्वपूर्ण कार्यक्रमों व मुद्दों पर जहां समीक्षा की गई, वहीं मातृत्व की सुरक्षा के प्रति विशेष बल दिया गया। कार्यशाला को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि गांवों में नियुक्त आशा एवं एएनएम की यह जिम्मेदारी बनती है कि वे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 11:14 PM (IST)
        

तैनाती स्थल का हुआ रैंडमाइजेशन

गाजीपुर : लोकसभा चुनाव में तैनात होने वाले मतदान कर्मियों एवं माइक्रोआब्जर्वर के तैनाती स्थल का रैंडमाइजेशन किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी चंद्रपाल सिंह ने एनआइसी के वीडियो हाल में मतदान कार्मिकों का कंप्यूटर में रैंडमाइजेशन कराया गया। साथ ही माइक्रोआब्जर्वर का भी रैंडमाइजेशन किया गया। मतदान कर्मियों का किस मतदान केंद्र पर तैनाती होगी वह नियुक्ति के समय पता लग पायेगा। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिका... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 09 Apr 2014 08:44 PM (IST)
        

आरोपी के घर छापेमारी, फरार

जखनियां (गाजीपुर): स्थानीय थाना क्षेत्र के कवला गांव में मंगलवार की रात किसान हवलदार राजभर की हत्या में नामजद आरोपियों के घर पर पुलिस ने मंगलवार की रात छापेमारी की। पुलिस को सफलता नहीं मिली। हवलदार के घर पुलिस तैनात है। मालूम हो कि मामूली विवाद में सोमवार की रात दरवाजे के पास सोए किसान हवलदार राम की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पत्‍‌नी मैना देवी ने बगल के गांव अठइसियां के सगे भाइय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 09 Apr 2014 08:40 PM (IST)
        

करेंट से महिला झुलसी

जमानियां (गाजीपुर) : मोहम्मदपुर गांव निवासी गुड्डू की पत्नी तेतरी (45) बुधवार को विद्युत बोर्ड में मोबाइल चार्जर लगाते समय करेंट से झुलस गई। बरुइन स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। अब उसकी हालत में सुधार है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 09 Apr 2014 08:40 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »