« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

नम आंखों से शहीदों को दी विदाई

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : छत्तीसगढ़ नक्सली हमले में नोनहरा थाना क्षेत्र के शहबाजकुली के शहीद जवान अलाउद्दीन शाह का शव मंगलवार को रात में आठ बजे पैतृक गांव पहुंचा। जहां रात 10.45 बजे नम आंखों से लोगों ने सिपुर्द-ए-खाक किया गया। वहीं शहीद जयप्रकाश पासवान का अंतिम संस्कार बुधवार की सुबह 10 बजे गांव के देवा पोखरा पर किया गया। परिवार व मुहल्ले की महिलाओं की चीख से पूरा माहौल गमगीन हो गया। इस मौके पर वि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 01:03 AM (IST)
        

प्रथम की परीक्षा में द्वितीय वर्ष का पेपर

गाजीपुर : वीर बहादुर सिंह पूर्वाचल विश्वविद्यालय जौनपुर यूं ही नहीं बदनाम है। उसकी कारस्तानी से बुधवार को बीए प्रथम वर्ष के परीक्षार्थी उस समय भौचक्के रह गए जब उन्हें बीए द्वितीय वर्ष का प्रश्न पत्र थमा दिया गया। बाद में पता चला कि गलती से प्रथम की जगह द्वितीय वर्ष प्रिंट हो गया है। वहीं दूसरी ओर पीजी कालेज में एमए द्वितीय वर्ष समाजशास्त्र एवं इतिहास के साथ बीएससी द्वितीय वर्ष जंतु विज्ञान का प्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 01:03 AM (IST)
        

फतेहपुर अटवां का शील्ड पर कब्जा

मलसा : स्थानीय गांव के शिवपूजन इंटर कालेज के हरिद्वार स्टेडियम में अंतरजनपदीय फुटबाल प्रतियोगिता का फाइनल मैच मऊ व फतेहपुर अटवां के बीच खेला गया। फतेहपुर अटवां की टीम 2-1 गोल से विजयी रही। हाफ टाइम से पहले दोनों टीमों ने एक-एक गोल किया। इसके बाद फतेहपुर अटवां के खिलाड़ी ने एक गोल कर टीम को जीत दिला दिया। मुख्य अतिथि मिर्जापुर के मडिहान के विधायक ललितेश पति त्रिपाठी ने विजेता टीम को 4100 रुपये व श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

नम आंखों से शहीदों को दी विदाई

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : छत्तीसगढ़ नक्सली हमले में नोनहरा थाना क्षेत्र के शहबाजकुली के शहीद जवान अलाउद्दीन शाह का शव मंगलवार को रात में आठ बजे पैतृक गांव पहुंचा। जहां रात 10.45 बजे नम आंखों से लोगों ने सिपुर्द-ए-खाक किया गया। वहीं शहीद जयप्रकाश पासवान का अंतिम संस्कार बुधवार की सुबह 10 बजे गांव के देवा पोखरा पर किया गया। परिवार व मुहल्ले की महिलाओं की चीख से पूरा माहौल गमगीन हो गया। इस मौके पर वि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

बंद रहा सैदपुर व नंदगंज बाजार

सैदपुर (गाजीपुर) : आपराधिक घटनाओं के विरोध में सर्वदलीय संघर्ष समिति की ओर से जिला बंद का सैदपुर में असर दिखा। बाजार पूरी तरह बंद रहा। तहसील मुख्यालय पर प्रशासन का प्रतीकात्मक पुतला भी फूंका गया। सादात, भीमापार, मौधा, खानपुर आदि जगहों पर बंदी का कोई असर नहीं दिखा। उद्योग व्यापार मंडल के सदस्यों ने जुलूस निकालकर तहसील मुख्यालय पर प्रशासन का प्रतीकात्मक पुतला फूंका गया। अध्यक्ष प्रहलाद दास जायसवाल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

अपराध के खिलाफ उठाई आवाज, बंदी सफल

गाजीपुर : पुलिस प्रशासन के खिलाफ सर्वदलीय संघर्ष समिति की बंदी पूरी तरह सफल रही। बुधवार को नगर की सभी दुकानें बंद रही। सड़कों पर सियापा छाया रहा। जखनियां, जमानियां, सैदपुर, मुहम्मदाबाद स्थित तहसीलों के सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर ताले लगे रहे। पेट्रोल पंपों के बंद रहने से वाहन स्वामियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। संघर्ष समिति के सदस्यों ने सुभाषनगर से बाइक जुलूस निकाला, जो नगर के प्रमुख... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

किसानों को मिलेगी आर्थिक मदद

गाजीपुर : धर्मार्थ कार्य मंत्री विजय कुमार मिश्र ने बुधवार को अपने आवास पर किसान दुर्घटना बीमा के तहत मृतका गुदनी देवी के बड़े पुत्र बनारसी बिंद को पांच लाख रुपये का चेक सौंपा। राहत राशि पाकर मृतका के तीनों पुत्रों के चेहरे खिल गए। तलवल स्थित बिंद कनरी की रहने वाली मृतका गुदनी देवी पत्‍‌नी रामलाल बिंद की खेती के दौरान करंट से मौत हो गई थी। मंत्री ने बताया कि सपा सरकार किसानों के हर दुख-दर्द में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

पटरी का जोड़ टूटा, 40 मिनट परिचालन बाधित

दिलदारनगर (गाजीपुर) : गहमर रेलवे स्टेशन के पास बुधवार की सुबह आठ बजे डाउन मेन लाइन में प्रीमियम स्पेशल ट्रेन गुजरने के बाद रेल पटरी का जोड़ टूट गया। इससे डाउन लाइन का परिचालन 40 मिनट तक बाधित रहा। रेलवे कर्मियों ने पटरी की मरम्मत कर 8.40 बजे परिचालन बहाल करा दिया। पेट्रोलिंग कर रहे की-मैन राजकुमार की नजर टूटी रेल पटरी पर पड़ी। उसने इसकी सूचना अधिकारियों को दी। रेल पथ गहमर के कर्मचारियों ने पटरी को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

गड्ढा में फंसा ट्रक, जाम

गहमर (गाजीपुर) : स्थानीय थाने के पास मंगलवार की रात नौ बजे गड्ढा में ट्रक धंस गया। इससे सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई। बुधवार की रात आठ बजे तक वाहन जाम में फंस रहे। वाहन चालकों को काफी परेशानी हुई। सबसे अधिक परेशानी स्कूली वाहनों को हुई। जिला मुख्यालय से बालू लदा ट्रक बिहार की तरफ जा रहा था। इसी दौरान गड्ढे में ट्रक धंस गया। उसे निकालने का काफी प्रयास किया गया। छोटे वाहन दूसरे रास्त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

उचित सर्वे के लिए किसानों की गुहार

सैदपुर : क्षेत्रीय किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार को तहसील में उपजिलाधिकारी भानुप्रताप सिंह से मिलकर बर्बाद फसलों का उचित सर्वे कराने के लिए गुहार लगाई। अमरनाथ यादव ने बताया कि तहसील कर्मचारियों के सर्वे में मात्र 22-25 फीसद ही नुकसान दिखाया गया है जबकि वास्तविक नुकसान 70 फीसद है। प्रतिवर्ष एक बीघा में करीब दस क्विंटल गेहूं का उत्पादन होता था। इस वर्ष मात्र दो या तीन क्विंटल हो रहा है। गेहू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 12:58 AM (IST)
        

आंधी-पानी में टूट गया सैदपुर का पीपा पुल

सैदपुर (गाजीपुर) : नगर से चंदौली जाने के लिए गंगा पर बना पीपा पुल मंगलवार की शाम आए तेज आंधी-पानी में टूट गया। संयोगवश उस समय पुल पर कोई नहीं था अन्यथा हादसा हो जाता। सुबह विभागीय कर्मचारी मौके पर पहुंचे और जायजा लेने के बाद तीन दिन में पुल बनाने का भरोसा दिया। गंगा पर बनाया गया पीपा पुल नियत समय से करीब पांच महीने विलंब से बना। बावजूद इसके निर्माण में गुणवत्ता का ध्यान नहीं दिया गया है। आंधी-... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 12:58 AM (IST)
        

ग्रामीणों की चौपाल में लगाई फटकार

गाजीपुर : पंचायती राजमंत्री कैलाश यादव व जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह पटेल ने बुधवार को लोहिया गांव सरायमुबारक एवं कोर में विकास कार्यो का जायजा लिया। इस दौरान चौपाल लगाकर उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं। बिरनो : जिलाधिकारी ने कोर गांव में लोहिया आवास के लिए मात्र 14 लोगों का चयन पर बीडीओ आशा देवी को फटकार लगाई। साथ ही समाजवादी पेंशन के लिए मात्र 30 लोगों का चयन करने पर नाराजगी जताई। उन्होंने श... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 09:23 PM (IST)
        

पिटाई के विरोध में डीएम से मिले आइएमए के सदस्य

गाजीपुर : इलाहाबाद के प्रतिष्ठित चिकित्सक रोहित गुप्ता की पिटाई को लेकर आइएमए (इंडियन मेडिकल एसोसिएशन) एवं आइडीए (इंडियन डेंटल एसोसिएशन) के सदस्य आक्रोशित दिखे। बुधवार को चिकित्सकों ने जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह पटेल से मिल कर दु‌र्व्यवहार करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की। साथ ही मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा। वक्ताओं ने कहा कि चिकित्सक मरीजों का इलाज कर सभी को जीवनदान देता... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 09:04 PM (IST)
        

पुलिस के हत्थे चढ़ा लुटेरा

गाजीपुर : पुलिस के लिए चुनौती बना लूट का आरोपी आजमगढ़ जिला निवासी विशाल सिंह आखिरकार बुधवार को रायपुर के समीप बहरियाबाद पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया। मालूम हो कि 22 जनवरी की शाम तरवां (आजमगढ़) थाना क्षेत्र के देवचंदपुर निवासी प्रवेश कुमार से तमंचे के बल पर बदमाशों ने बाइक लूट ली थी। पुलिस उस घटना के पर्दाफाश में जुटी ही थी कि पांच दिन बाद भवरुपुर के पास एक बार फिर ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 08:55 PM (IST)
        

अरबी-फारसी परीक्षा : पहले दिन 543 ने छोड़ी परीक्षा

गाजीपुर : अरबी-फारसी बोर्ड परीक्षा में पहले दिन बुधवार को दोनों पालियों में 543 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ी। साथ ही सभी 16 केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से हुई। प्रथम पाली में मुंशी, मौलवी के कुल 3627 परीक्षार्थियों का पंजीयन था। इसमें 731 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी जबकि कुल 2896 विद्यार्थी उपस्थित थे। वहीं दूसरी पाली में कामिल, फाजिल की परीक्षा में 2533 परीक्षार्थियों का पंजीयन था... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 08:30 PM (IST)
        

अब सांसद आदर्श गांव में आमरण अनशन

दुल्लहपुर (गाजीपुर) : स्थानीय रेलवे स्टेशन पर नौ सूत्रीय मागों को लेकर चल रहा बेमियादी अनशन तीसरे दिन बुधवार को आमरण अनशन में तब्दील हो गया। मांगों की अनदेखी पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी गई। पूर्व जिला पंचायत सदस्य डा. रामवृक्ष सिंह यादव ने कहा कि सांसद आदर्श गांव शंकर सिंह दुल्लहपुर का विकास नहीं हो रहा है। अब तक केवल आश्वासन ही मिला है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यदि विकास कार्य नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 07:59 PM (IST)
        

बंदी की सफलता से प्रशासन बैकफुट पर

गाजीपुर : जिले में बढ़ रहे अपराध के खिलाफ गाजीपुर बंद की सफलता को लेकर पीठ चाहे जो भी थपथपाए लेकिन अगुवाई करने वाले अरुण सिंह ने जिला प्रशासन को बैकफुट पर जाने के लिए मजबूर कर दिया। मनोज हत्याकांड का खुलासा न होना दुखद ही नहीं वरन हताशाजनक भी है। वैसे अपराधियों को शीघ्र ही पकड़ने का दावा पुलिस महकमे के मुखिया बराबर कर रहे हैं। यह आंदोलन धर्म, संप्रदाय व जाति को परे कर मंजिल की ओर अग्रसर है। 16 मा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 07:20 PM (IST)
        

सपाइयों ने फूंका भाजपा सांसद का पुतला

गाजीपुर : पड़ोसी जनपद मऊ की घोसी सीट से भाजपा सांसद हरिनारायण राजभर द्वारा सोमवार को सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर की गई अमर्यादित टिप्पणी से कार्यकर्ता आक्रोशित हो उठे हैं। सपाइयों ने मंगलवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय के समक्ष सांसद का पुतला फूंका और सभा कर उनके बयान की निंदा की। अंत में राष्ट्रपति से सांसदी बर्खास्त करने की मांग का ज्ञापन एसडीएम सदर अरुण कुमार सिंह क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 01:30 AM (IST)
        

अग्निशमन सुरक्षा सप्ताह शुरू, बांटे पंफलेट

गाजीपुर : अग्निशमन विभाग द्वारा आयोजित सुरक्षा सप्ताह का आगाज मंगलवार को हुआ। पुलिस अधीक्षक डा.उमेश चंद्र श्रीवास्तव ने पुलिस लाइन में वर्ष 1944 में 14 अप्रैल को मुंबई बंदरगाह पर भीषण अग्निकांड में प्राणों की आहुति देने वाले 66 अग्निशमनकर्मियों को श्रद्धांजलि दी। जवानों को अपने कर्तव्यों के प्रति वफादार रहने का बोध कराया। इसके बाद हरी झंडी दिखाकर लोगों को आग से बचाव व नियंत्रण के प्रति जागरुक करने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 01:30 AM (IST)
        

जयंती पर श्रद्धा से याद किए गए डा. अंबेडकर

गाजीपुर : नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में जयंती के मौके पर डा. भीमराव अंबेडकर को श्रद्धा से याद किया गया। इस दौरान उनके बताए रास्ते पर चलने का आह्वान किया। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति अधिकारी एवं कर्मचारी कल्याण समिति की ओर से डा. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर पंचशील झंडे के साथ बाइक जुलूस निकाला गया। नगर के विभिन्न मार्गो से होते हुए रैली अंबेडकर पार्क में पहुंची। प्रदेश महामंत्री कांत किशोर कौश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 01:30 AM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें