Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

1.20 लाख नकदी सहित बैग गायब

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : नगर के रेलवे स्टेशन से आटो में बैठकर शाहनिंदा पहुंची महिला के 1.20 लाख रुपये, आभूषण सहित बैग उचक्कों ने गायब कर दिया। घटना शुक्रवार की शाम की है। वाराणसी के रमदतपुर (पांडेयपुर) के राजेंद्र कुमार गुप्ता की पत्नी प्रेमकुमारी ट्रेन से यूसुफपुर रेलवे स्टेशन पर उतरी। वहां से वह अपने मायके बलिया के मठिया (कोरंटाडीह) जाने के लिए आटो पकड़कर शाहनिंदा के लिए चली। शाहनिंदा पहुंचने प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:58 PM (IST)
        

चटकी पटरी, कॉशन के जरिए गुजरीं ट्रेनें

दिलदारनगर (गाजीपुर) : पटना-मुगलसराय रेलमार्ग पर शुक्रवार की रात दो हादसे होते-होते बचा। संयोग अच्छा था कि किसी प्रकार के जानमाल को कोई नुकसान नहीं हुआ। बाजार स्थित रेलवे क्रासिंग के पास रात 12:15 बजे डाउन लाईन से हिमगिरी एक्सप्रेस ट्रेन गुजरने के बाद रेल पटरी चटक गई। इसकी सूचना गेटमैन राजकुमार ने दिलदारनगर स्टेशन को दी। मौके पर पहुंचे रेल पथ विभाग ने पटरी पर क्लैंप बाधकर डाउन मेल लाईन से कॉशन क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:58 PM (IST)
        

जनता के लिए रामबाण है जनहित याचिका

गाजीपुर : पटना हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति हेमंत कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि न्याय व्यवस्था में जनता कहां है, यह विचारणीय प्रश्न है। जनहित याचिका जनता के लिए रामबाण है। कानून एक निरंतर प्रक्रिया है और यह निश्चित रूप से आम जन की तरफ बढ़ रहा है। श्री श्रीवास्तव शनिवार को सिविल कोर्ट परिसर स्थित दशकक्षीय भवन में दो दिवसीय राज्य स्तरीय सम्मेलन के पहले दिन 'कानून और अधिवक्ता जनता के लिए' विषय पर बतौर मुख्य ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:58 PM (IST)
        

एचआइवी पीड़ित को भी सम्मान से जीने का अधिकार

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : तहसील विधिक साक्षरता समिति की ओर से शुक्रवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एचआइवी एड्स जागरुकता शिविर का आयोजन किया गया। इसमें एड्स से बचाव के टिप्स दिए गए। सिविल जज जूनियर डिविजन अनुपम शौर्य ने कहा कि इस रोग से संक्रमित लोगों को भी समाज में सम्मान से जीने का अधिकार है। इस बीमारी को देश के विकास से जोड़कर देखा जाता है। सबसे ज्यादा युवा वर्ग में ही संक्रमित होने का खतर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 09:05 PM (IST)
        

रसोइयों ने दिया धरना, किया प्रदर्शन

गाजीपुर : वादाखिलाफी के विरोध में विद्यालयों में तैनात महिला रसोइयों ने शुक्रवार को बेसिक शिक्षाधिकारी कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया। सिटी रेलवे स्टेशन से रैली निकालकर रसोइयां महुआबाग पहुंची। अधिकारी व कर्मचारी अपनी जिम्मेदारी से बचने के लिए वहां से हट गए। रसोइया संघ के जिलाध्यक्ष सुगंती कुशवाहा ने कहा कि शिक्षा विभाग रसोइयों के साथ वादाखिलाफी कर रहा है। यदि विद्यालय में बच्चों की संख्या कम दिखा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 08:50 PM (IST)
        

एटीएम कार्ड बदल कर की खरीदारी

गाजीपुर : एटीएम कार्ड बदल कर रुपये निकालने का मामला थम नहीं रहा है। आए दिन लोग साइबर क्राइम के शिकार हो रहे हैं। पुलिस से शिकायत करने पर पीड़ितों को खुलासे का सिर्फ आश्वासन मिल रहा है। इससे साइबर क्राइम में लिप्त लोगों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला शुक्रवार को प्रकाश में आया। शहर कोतवाली क्षेत्र के बंशी बाजार निवासी ब्रह्मप्रकाश राय ने तहरीर देकर पुलिस को बताया कि बीते 12 तारी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 08:44 PM (IST)
        

हंसी-खुशी मनाएं त्योहार, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

गाजीपुर : डाला छठ, दीपावली, मोहर्रम तथा अन्य पर्व शाति एवं हर्षोल्लास के साथ संपन्न कराने हेतु प्रशासन द्वारा पर्याप्त फोर्स की व्यवस्था की गई है। भीड़ का नेतृत्व करने वाले व्यक्ति पर नियंत्रण करने की जिम्मेदारी होगी। यह कहना है कि जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह पटेल का। वह शुक्रवार की शाम शहर कोतवाली में शांति समिति की समीक्षा बैठक में बोल रहे थे। डीएम ने अधिशासी अभियन्ता विद्युत को निर्देश दिया कि जि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 08:37 PM (IST)
        

खाली स्थान पर न लगाएं कूड़े का ढेर

गाजीपुर : खाली स्थान जहां देखा कूड़ा वहीं फेंक दिया। नगर में हर ओर गंदगी का ढेर। यही है शहर की तस्वीर। नगरपालिका की सुबह के वक्त सफाई की कोशिश नाकाम साबित हो रही है। गंदगी से बीमारियों की आशंका और हर तरफ मच्छरों का प्रकोप है। इससे लोगों के दिन का चैन और रात की नींद हराम हो रही है। ऐसे में लोगों को सफाई के लिए खुद जागरूक होना होगा। सफाई का बीड़ा उठा कर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सपनों को साकार करन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 08:16 PM (IST)
        

30 छात्राओं ने किया रक्तदान

गाजीपुर : राष्ट्रीय रक्तदान पखवारे के मौके पर शुक्रवार को राजकीय महिला पीजी कालेज में आयोजित रक्तदान शिविर में छात्राओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। इस दौरान 30 छात्राओं ने रक्तदान किया एवं डेढ़ सौ छात्राओं ने भविष्य में रक्तदान का संकल्प लेते हुए पंजीकरण कराया। इस मौके पर ब्लड बैंक के पीआरओ मिथिलेश सिंह, डा. जीके मिश्रा, साकेत सिंह एवं बृजेश के अलावा प्राचार्य डा. मंजूलता लाल के साथ कालेज के अन्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 08:00 PM (IST)
        

दंगा नियंत्रण के लिए किया पूर्वाभ्यास

गाजीपुर : मिर्ची बम छूटते ही पुलिस कर्मियों समेत वहां मौजूद अधिकारियों की आंखे बंद हो गई। वहीं आंसू गैस छोड़ते ही बरबस ही अश्रुधारा निकल पड़ी। यह नजारा शुक्रवार को पुलिस लाइन में दंगा नियंत्रण पूर्वाभ्यास के दौरान दिखा। सभी थानाध्यक्षों ने एक-एक कर के दंगा के रबर बुलेट, लांग रेंज सेल, हैंड ग्रेनेड छोड़ा। सुबह साढ़े छह बजे परेड शुरू हुई। इसके बाद दंगा जैसी स्थिति उत्पन्न होने पर भीड़ को भगाने के टिप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 07:56 PM (IST)
        

महिलाओं की शिकायतें लें गंभीरता से

दिलदारनगर (गाजीपुर) : दानापुर मंडल आरपीएफ के सहायक सुरक्षा आयुक्त याहिया खां ने शुक्रवार की सुबह स्थानीय आरपीएफ थाना का निरीक्षण किया। ट्रेन के महिला व विकलांग डिब्बे में अभियान चलाकर चेकिंग का निर्देश दिया। वहीं लापरवाही पर कार्रवाई की हिदायत दी। उन्होंने अभिलेखों की जांच की। कहा कि महिलाओं की शिकायतों को गंभीरता से लिया जाए। मीडिया कर्मियों को बताया कि जल्द ही आरपीएफ थाना का भवन व बैरक बनेगा। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 07:44 PM (IST)
        

रूट बदलने से ट्रेनें विलंबित

दिलदारनगर (गाजीपुर) : मुगलसराय मंडल के सोन नगर में रेलवे ब्रिज बनने का असर मुगलसराय-पटना रेल खंड पर पड़ रहा है। 15 से 20 अक्टूबर तक के लिए गया रूट की दर्जनों ट्रेनों को पटना रूट पर चलाया जा रहा है। अप व डाउन लाइन की ट्रेनें शुक्रवार को घंटों विलंब से स्थानीय स्टेशन पर पहुंचीं। यात्रियों को काफी परेशानी हुई। अप रूट की हावड़ा-अमृतसर मेल सात घंटे, सीमांचल एक्सप्रेस छह घंटे, आनंद बिहार कोलकाता एक्सप्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 07:31 PM (IST)
        

ट्रेन में लूटी मोबाइल बरामद, आरोपी बंदी

सैदपुर (गाजीपुर) : करीब एक माह पूर्व ट्रेन लूट के दौरान मोबाइल लूटने वाले को औड़िहार जीआरपी प्रभारी धर्मेद्र पाडेय ने शुक्रवार की भोर में जखनिया स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया। संबंधित धारा में उसका चालान कर दिया गया। करीब एक माह पूर्व सादात-जखनिया रेलवे स्टेशन के बीच शाहगंज-जौनपुर सवारी गाड़ी में लूट हुई थी। उसी समय मऊ के हलधरपुर थाना क्षेत्र के सिहधर गाव निवासी धर्मेद्र पाडेय की मोबाइल भी लूट ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 07:30 PM (IST)
        

वादाखिलाफी पर बीपीएड संघ खफा

गाजीपुर : बीपीएड संघर्ष मोर्चा के सदस्य शुक्रवार को प्रदेश सरकार की वादाखिलाफी पर जमकर बरसे। प्राथमिक विद्यालयों में शारीरिक शिक्षकों की नियुक्ति की मांग को लेकर उन्होंने बाइक जुलूस निकाला जो नगर के प्रमुख मार्गो से होता हुआ सरजू पांडेय पार्क पहुंचा। वहां सभा कर समस्याओं के निस्तारण पर चर्चा की। चेताया कि अगर उनकी मांगों को शीघ्र पूरा नहीं किया गया तो वे बड़े आंदोलन को बाध्य होंगे। वार्ता के बाद सद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 07:09 PM (IST)
        

मल ढोने की सच्चाई आई सामने

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : सोशल डेवलपमेंट फाउंडेशन की ओर से यूसुफपुर मैरिज हाल में शुक्रवार को 'बदलाव की ओर बढ़ते स्वच्छकार महिलाओं के कदम' विषयक कार्यक्रम हुआ। विभिन्न गांवों से आईं स्वच्छकार समुदाय की महिलाओं ने राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य हेमलता खेरिया से गांवों में चल रहे मानव मल ढोने जैसे घृणित पेशे की शिकायत की। कार्यक्रम में यह बातें खुलकर सामने आईं कि आज भी भांवरकोल ब्लाक के मच्छटी, रान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 06:58 PM (IST)
        

जाम से कराह उठा शहर, राहगीर परेशान

गाजीपुर : ओवरलोड वाहनों की वजह से शहर शुक्रवार को एक बार फिर जाम से कराह उठा। जिधर देखो जाम ही जाम नजर आ रहा था। स्कूल की छुट्टी के बाद बच्चे घंटों जाम में फंसे रहे। एंबुलेंस में मरीज तड़पते रहे। जाम में फंसे लोग पुलिस को ही कोस रहे थे। रौजा ओवर ब्रिज निर्माण के चलते भारी वाहनों का आवागमन लंका-अंधऊ बाईपास से होता है। ओवरलोड वाहनों के आवागमन से इस सड़क पर रोजाना जाम लगता है। सबसे ज्यादा समस्या सु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 06:58 PM (IST)
        

चरित्र उत्थान समाज की सबसे बड़ी आवश्यकता

गाजीपुर : बलिया से बाबा जय गुरुदेव महाराज के शिष्यों की जन जागरण यात्रा शुक्रवार को जिला मुख्यालय पहुंची। लंका मैदान में आयोजित सत्संग में जय गुरुदेव के उत्तराधिकारी व जय गुरुदेव धर्म प्रचारक संस्था के अध्यक्ष पंकज महाराज ने कहा कि समाज में बहुत सी बुराइयां और अपराध अशुद्ध खानपान के कारण हैं। चरित्र उत्थान आज की आवश्यकता है। यह शाकाहार अपनाने व नशा का त्याग करने से ही संभव है। उन्होंने कहा कि युग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        

शादी व बीमारी अनुदान योजना स्थगित

गाजीपुर : कल्याणकारी योजनाओं को प्रदेश सरकार एक-एक कर बंद करती जा रही है। अब शादी एवं बीमारी अनुदान योजना को भी स्थगित कर दिया गया है। इस संबंध में शासन का आदेश गुरुवार को पिछड़ा वर्ग विभाग को प्राप्त हो गया। ऐसे में पांच सौ पैतीस आवेदन निरस्त किए जाएंगे। शादी एवं बीमारी अनुदान योजना काफी दिनों से संचालित हो रही थी। शादी अनुदान के तहत गरीब तबके के लोगों को अपनी बेटियों के विवाह के लिए दस हजार रु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

अब चांद पर भी होगी बस्ती

गाजीपुर : भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के वैज्ञानिक कमलेश शर्मा ने बताया कि भारत दुनिया का पहला देश है जिसने चांद पर पानी की खोज की। इसके प्रमाण मिलते ही इसरो ने चंद्रयान-2 का निर्माण कार्य जोरशोर से शुरू कर दिया। इसकी कामयाबी से चांद पर बस्ती बसाने की उम्मीदों को पर लगेंगे। इस उपग्रह में आर्बिटर, लैंडर एवं रोवर होंगे। आर्बिटर चंद्रमा का चक्रमण करेगा, लैंडर के चंद्रतल पर लैंड करने के बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

पुरुष वर्ग महिलाओं के प्रति बदले सोच

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : सोशल डेवलपमेंट फांउडेशन की ओर से तिवारीपुर मोड़ स्थित मैरिज हाल में गुरुवार को जनसुनवाई की गई। दूर-दराज से आई महिलाओं ने अपनी समस्याओं से राष्ट्रीय महिला आयोग नई दिल्ली की सदस्य हेमलता खेरिया को अवगत कराया। मीरगंज गांव की माधुरी बांसफोर ने बताया कि उनके पास जमीन नहीं है। परिवार सहित रेलवे लाइन के किनारे जीवन यापन करती है। सेमरा की रीना ने बताया कि कटान के चलते उनका सब कुछ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 08:11 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें