गाजीपुर

  • समर्थन में उतरे कर्मचारी शिक्षिक नेता

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 06:58 PM (IST)

    गाजीपुर: खंड शिक्षा अधिकारी मुहम्मदाबाद के खिलाफ विकास भवन में गुरुवार को प्राथमिक विद्यालय हैंसी के प्रधानाध्यापक राम प्रकाश राय का धरना दूसरे दिन भी जारी रहा। धरना स्थल पर पहुंचकर कई कर्मचारी, शिक्षक संगठनों एवं समाजसेवी संगठनों के नेताओं ने अपना समर्थन दिया। धरनास्थल पर पहुंचकर किसी अधिकारी ने आंदोलनकारी की सुध लेने की जरूरत नहीं समझी। धरनारत प्रधानाध्यापक ने चेतावनी दी है कि यदि शुक्रवार तक ... और पढ़ें »

  • बकाएदारों पर होगा 138-बी के तहत मुकदमा

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 06:50 PM (IST)

    गाजीपुर : बकाएदारों को विद्युत विभाग बख्शने के मूड में नही दिख रहा है। बड़े बकाएदारों पर 138बी के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा। जिले में बिजली उपभोक्ताओं से बकाया वसूली न होने से नाराज पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी ने अधिकारियों को जमकर लताड़ लगाई है। साथ ही वसूली करने के निर्देश जारी किए हैं। जिले में विद्युत विभाग की बड़ी रकम करीब दो अरब रुपये से अधिक का बकाया है जो कम होने के बजाय बढ़ता ह... और पढ़ें »

  • कोलकाता को हराकर अगले चक्र में पहुंचा देवैथा

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 06:46 PM (IST)

    दिलदारनगर (गाजीपुर) : ताजपुर कुर्रा गांव के खेल मैदान पर बुधवार को आजाद स्पोर्टिंग क्लब की ओर से फुटबाल प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच देवैथा व कोलकाता के बीच खेला गया। शानदार प्रदर्शन करते हुए देवैथा के खिलाड़ियों ने दो गोल से जीत कर अगले चक्र में प्रवेश किया। पहले हाफ तक देवैथा व कोलकाता के खिलाड़ियों का प्रदर्शन सराहनीय रहा। मध्यांतर के बाद देवैथा के सोनू ने एक गोल कर टीम को बढ़त दिला दी। इसके कु... और पढ़ें »

  • जिले का विकास प्राथमिकता : डा. वीरेंद्र

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 08:34 PM (IST)

    सैदपुर (गाजीपुर) : जिला पंचायत अध्यक्ष डा. वीरेंद्र यादव का बुधवार को क्षेत्र के डहराकलां स्थित मुखराम किसान महाविद्यालय में फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया गया। जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि जिले के विकास के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। जनपद का इतिहास गौरवशाली रहा है। इस मौके पर पूर्व जिला पंचायत सदस्य रवींद्र यादव, छोटेलाल यादव, संजय ¨सह, आफताब आलम, श्रवण कुमार आदि मौजूद थे। अंत में विद्यालय... और पढ़ें »

  • आइडीए के पदाधिकारियों ने ग्रहण किया दायित्व

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 08:21 PM (IST)

    गाजीपुर: इंडियन डेंटल एसोसिएशन के जिला इकाई का दायित्व ग्रहण समारोह मंगलवार की शाम सम्पन्न हुआ। यहां काशी ¨हदू विश्वविद्यालय के प्रो. डा. एससी वरनवाल ने आधुनिक डेंटल साइंस और इलाज के बारे में चिकित्सकों को अवगत कराया। जनपद न्यायाधीश शमशाद अहमद ने पदाधिकारियों को निष्ठापूर्वक कर्तव्य निर्वहन के लिए प्रेरित किया। जबकि विशिष्ट अतिथि जिलाधिकारी डा. अशोक चंद्र ने एसोसिएशन को सामाजिक कार्यों में सभी स... और पढ़ें »

  • मौके पर जाकर करें समस्याओं का निस्तारण

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 08:10 PM (IST)

    गाजीपुर : जनसमस्याओं के त्वरित निस्तारण हेतु आयोजित तहसील दिवस में 549 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें 34 आवेदन पत्रों का मौके पर निस्तारण किया गया। फरियादी कितनी शिद्दत से तहसील दिवस का इंतजार करते हैं इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मंगलवार की बजाए बुधवार को इसका आयोजन हुआ और व्यापक प्रचार प्रसार के बगैर भी बड़ी तादात में लोग अपना आवेदन लेकर पहुंच गए। मुख्य तहसील दिवस जमानियां में जिलाधिक... और पढ़ें »

  • सेना भर्ती से लौट रहे अभ्यर्थियों ने यात्रियों से की बदसलूकी

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 08:03 PM (IST)

    दुल्लहपुर : सेना भर्ती से लौट रहे अभ्यर्थियों के ट्रेनों में उत्पात मचाने से आम नागरिकों को इसका कोपभाजन बनना पड़ा। बुधवार को गोरखपुर जा रही दादर एक्सप्रेस में सेना भर्ती से लौट रहे अभ्यर्थी सवार होकर अश्लील हरकतों के साथ ही शोर-शराबा करते हुए यात्रियों के साथ बदसलूकी किए। वहीं महिलाओं के साथ भी अभद्रता की। छेड़छाड़ व हुडदंगई करते हुए अभ्यर्थी दुल्लहपुर रोडवेज बस स्टैंड पहुंचे। पुलिस ने तत्परता दिखा... और पढ़ें »

  • कितने आवेदनों के बाद खुलेगा कैलाश का रास्ता

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 07:49 PM (IST)

    गाजीपुर: कितनी उम्मीद लेकर लोग तहसील दिवस, जनता दर्शन, थाना दिवस में पहुंचते हैं। सहजता से अधिकारी उपलब्ध हो जाते हैं। बात भी सुनते हैं। कार्रवाई का भरोसा भी देते हैं। कार्रवाई करते भले नहीं हैं। अब तो हालात यह हो चले हैं कि कई फरियादियों को तहसील दिवस में आवेदन देने की रसीद भी नहीं दी जाती। जिससे लंबित मामलों की फेहरिश्त लंबी न हो। सदर तहसील में बुधवार को आयोजित तहसील दिवस में सदर ब्लाक के नुरू... और पढ़ें »

  • नुक्कड़, नाटक से स्वच्छता का संदेश

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 07:45 PM (IST)

    मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : राज्य पेयजल एवं स्वच्छता मिशन ग्राम्य विकास विभाग की ओर से बुधवार को ब्लाक परिसर में जागरूकता एवं क्षमता वृद्धि कार्यक्रम हुआ। खंड विकास अधिकारी राजीव कुमार ¨सह ने जागरुकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बीडीओ राजीव कुमार ¨सह ने कहा कि पेयजल का स्तर नीचे जाना तथा पेयजल का दूषित होना ¨चता का विषय है। आज विकासशील राष्ट्रों में रोगों का मुख्य कारण अशुद्ध पेयजल, खुले मे... और पढ़ें »

  • आपदा राशि न मिलने पर किसान सभा आक्रोशित

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 07:36 PM (IST)

    गाजीपुर: अखिल भारतीय किसान सभा के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों की बैठक बुधवार को भारद्वाज भवन पर पर हुई। इसमें किसान सभा के जिला सम्मेलन में पारित प्रस्तावों, भावी आंदोलनों पर विचार किया गया। इसके साथ ही पिछले दिनों किए गए आंदोलनों की समीक्षा करते हुए प्रदेश कैबिनेट द्वारा पास चीनी मिल का शिलान्यास, बड़ौरा सूती मिल को चालू करने, पोस्ता की खेती का लाइसेंस देने, नदियों पर चेक डैम बनाकर ¨सचाई का साधन बन... और पढ़ें »

  • आज से भूखडताल करेंगे पीआरडी जवान

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 07:29 PM (IST)

    गाजीपुर : ड्यूटी नहीं लगाने एवं बेकार बैठे पीआरडी जवानों ने विकास भवन परिसर में बुधवार को धरना-प्रदर्शन जिला प्रशासन का ध्यान आकर्षित कराया। गुरुवार से शुरू होने वाली भूखहड़ताल में पहले दिन पांच लोग शामिल होंगे। चेताया कि अगर उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया गया तो वे आत्मदाह को मजबूर होंगे। राम दयाल ने कहा कि तीन महीना ड्यटी किए हुए काफी दिन बीत गए लेकिन अब उसका मानदेय नहीं मिला। इससे उनका परिव... और पढ़ें »

  • केंद्र का तोहफा, किसानों की आशा की किरण

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 07:26 PM (IST)

    सैदपुर (गाजीपुर) : नगर स्थित कौशिक उपवन विवाह गृह में भाजपा की विधानसभा स्तरीय बैठक में फसल बीमा योजना की जानकारी दी गई। भाजपा नेता डा. मुकेश ¨सह ने केंद्र सरकार की इस योजना का स्वागत करते हुए कहा कि बीते वर्ष में प्राकृतिक आपदा के कारण बर्बाद हुई फसलों की वजह से कई अन्नदाताओं ने या तो आत्महत्या कर ली या फिर बर्बाद फसल देख उन्हें दिल का दौरा पड़ गया था। ऐसे में केंद्र सरकार के इस तोहफे ने उन्हें... और पढ़ें »

  • हक के लिए विकास भवन पहुंचे दिव्यांग

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 07:15 PM (IST)

    गाजीपुर : समग्र विकास इंडिया के बैनर तले दर्जनों दिव्यांग बुधवार को विकास भवन परिसर पहुंचे। इस दौरान शौचालय, आवास, पेंशन, पेयजल सहित अन्य मौलिक सुविधाएं दिलाने की मांग की। विकास भवन में जिला विकलांग कल्याण अधिकारी सहित अन्य अधिकारियों के अनुपस्थित रहने लौट गए। अगले बुधवार को लंका मैदान से जिलाधिकारी कार्यालय तक रैली निकालकर प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया। समग्र विकास इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक... और पढ़ें »

  • धरने में जुट शिक्षकों ने दिखाई ताकत

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 07:12 PM (IST)

    गाजीपुर: प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर बुधवार को प्राथमिक शिक्षक संघ ने बुधवार को 20 सूत्रीय मांगों को लेकर विकास भवन परिसर में सभा कर धरना प्रदर्शन किया। यहां प्राथमिक शिक्षकों की जुटी भीड़ ने यह साबित कर दिया कि अपनी मांगों को लेकर प्राथमिक शिक्षक काफी गंभीर हैं और उसे हासिल करने के लिए लंबी लड़ाई लड़ने को तैयार हैं। वक्ताओं ने यहां बीएसए दफ्तर और एबीएसए स्तर पर हो रहे भ्रष्टाचार पर जमकर प्रहार क... और पढ़ें »

  • मजदूरों को काम देने के लिए प्रदर्शन

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 07:11 PM (IST)

    जमानियां (गाज पुर) : मनरेगा मजदूरों को काम देने के अलावा अन्य मांगों को लेकर भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने बुधवार को तहसील के सामने रामलीला मैदान में धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान नारेबाजी कर आक्रोश जताया। मांगों की अनदेखी पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी गई। जिला सचिव रामप्यारे राम ने कहा कि सपा सरकार में गरीबों की समस्या सुनने व उसका हल निकालने का प्रयास नहीं किया जा रहा है। पीड़ितों को थाने से भगा द... और पढ़ें »

  • धान खरीद में धांधली बर्दाश्त नहीं

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 07:09 PM (IST)

    जमानियां (गाजीपुर) : धान खरीद में उदासीनता व धांधली को लेकर भाजपा कार्यकर्ता मुखर होने लगे हैं। बुधवार को भाजपा किसान मोर्चा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष अश्विनी कुमार राय के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल एसडीएम से मिला और उनको पत्रक सौंपा। प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि धान खरीद में अधिकारी घोर लापरवाही बरत रहे हैं। जमानियां व दिलदारनगर केंद्र पर महीनों से किसानों का धान पड़ा है। उसकी खरीद नहीं हो रही ह... और पढ़ें »

  • एक्सईएन को धमकी देने वाला आरोपी ठेकेदार गिरफ्तार

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 07:04 PM (IST)

    गाजीपुर: पीडब्ल्यूडी प्रांतीय खंड के एक्सईएन को जान से मारने की धमकी देने वाले आरोपी ठेकेदार को कोतवाली पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया। घटना उस समय हुई जब अधिकारी अपने आवास पर विभागीय कर्मचारियों संग बैठक कर रहे थे। एक्सईएन आरएन गुप्ता का आरोप था कि एक फरवरी की रात करीब साढ़े सात बजे वह अपने कुछ कर्मचारियों संग आवास पर बैठकर विभागीय कार्यों की चर्चा कर ... और पढ़ें »

  • ट्रक पलटने से दबकर महिला की मौत

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 07:01 PM (IST)

    मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : मौत कब, कैसे और कहां आ जाए यह कोई नहीं जानता। कुछ ऐसा ही हुआ नवापुरा गांव निवासी राधिका देवी के साथ। एनएच-31 पर थाना क्षेत्र के नवापुरा गांव के पास बुधवार को सुबह बाइक सवार को बचाने में बालू लदा ट्रक सड़क किनारे गड्ढे में पलट गया। ट्रक के पिछले हिस्से में दबकर राधिका देवी (50) पत्नी शेषनाथ यादव की मौत हो गई। सुबह करीब साढ़े आठ बजे जिला मुख्यालय से उजियार की तरफ बालू लादकर ... और पढ़ें »

  • मुख्यमंत्री ने जानी लटिया स्थल की महत्ता

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जमानियां (गाजीपुर) : लटिया स्थित स्तंभ परिसर में दीप प्रज्ज्वलन के लिए पंहुचे बिहार के मुख्यमंत्री स्तंभ पर पुष्प अर्पित किए। इसके बाद पंचशील दीप प्रज्ज्वलन कर प्रार्थना किया। पूजन के बाद मौके पर मौजूद भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग के अधीक्षण पुरातत्वविद डा. केसी श्रीवास्तव से उन्होंने स्थल के ऐतिहासिक महत्ता की जानकारी ली। डा. केसी श्रीवास्तव ने बताया की यह स्तम्भ गुप्तकालीन है। यहां गुप्तकाल... और पढ़ें »

  • मुख्यमंत्री ने किया पुस्तकों का विमोचन

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जमानियां (गाजीपुर) : लटिया महोत्सव में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंच से ही तीन पुस्तकों का विमोचन भी किया। इस दौरान उन्होंने पुस्तकों के लेखकों को प्रोत्साहित भी किया। अशोक मिशन के अध्यक्ष लामा लोब्जंग द्वारा लिखित 'सधम्म संस्कार विधि' व लेखक उबैदुररहमान द्वारा लिखित 'गौतम बुद्ध सम्राट अशोक' व 'बौद्ध स्थल' पुस्तकों का विमोचन किया गया। लगते रहे ¨जदाबाद के नारे मुख्यमंत्री नीतीश कु... और पढ़ें »

(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें