Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 21,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

केंद्र में सरकार बनाने में युवाओं ने निभाई अहम भूमिका

गाजीपुर : विधान परिषद सदस्य केदारनाथ सिंह ने भारतीय जनता युवा मोर्चा को भाजपा की रीढ़ बताया। कहा केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अगर सरकार बनी तो इसमें देश के युवाओं ने अहम भूमिका निभाई है। युवा मोर्चा के कार्यकर्ता देश के हर कोने में आमजन से जुड़े मुद्दे को लेकर संघर्ष के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। सिंह रविवार को टैक्सी स्टैंड स्थित पार्टी कार्यालय में मोर्चा के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 07:10 PM (IST)
        

ससुराल गए युवक का रेलवे ट्रैक पर मिला शव

शादियाबाद (गाजीपुर) : थाना क्षेत्र के दौलतनगर गांव के पास रविवार की सुबह रेलवे ट्रैक पर एक युवक का शव मिला। उसकी पहचान कासिमाबाद थाना क्षेत्र के खजुहां निवासी संजय (35) के रूप में हुई। परिवार वालों के अनुसार संजय सादात क्षेत्र के मजुई गांव में अपने ससुराल गया था। ससुराल वालों ने उसकी हत्या कर शव रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया। इधर, संजय का मिला शव दो थानों की सीमा विवाद में फंस गया है। शादियाबाद व सादात... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 06:58 PM (IST)
        

बौद्धिक परीक्षा में विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा

गाजीपुर : साहित्य चेतना समाज की ओर से रविवार को आदर्श इंटर कालेज में हुई बौद्धिक प्रतियोगिता में हजारों छात्रों ने उत्साह से हिस्सा लिया। गणित, सामान्य ज्ञान, चित्रकला एवं निबंध विषयों पर प्रतिभागियों ने प्रतिभा दिखाई। हर प्रश्न के चार उत्तर में सही जवाब का चयन करना था। इसका परिणाम एक माह बाद घोषित किया जाएगा। चयनित प्रतिभागियों को संस्था के 30वें वार्षिक पुरस्कार चेतना महोत्सव में प्रमाण पत्र एवं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 06:43 PM (IST)
        

पुल के लिए युवा आंदोलन की तैयारी में

करंडा (गाजीपुर) : स्थानीय ब्लाक के मानिकपुर कोटे गांव में अधूरा छलका पुल की मरम्मत के लिए युवा जागरूक हो गए हैं। यह पुल वनगांवा एवं मानिकपुर कोटे गांव को जोड़ता है। युवाओं का कहना है कि जनप्रतिनिधियों व प्रशासन के उपेक्षात्मक रवैये से आक्रोश बढ़ता जा रहा है। इस मुद्दे पर जल्द ही आंदोलन की रणनीति तय की जाएगी। क्षेत्र के युवकों का कहना है कि पुल नहीं बनने के कारण समय व धन बर्बाद होता है। बाढ़ के द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 06:34 PM (IST)
        

पुल के लिए आंदोलन का बना रहे मन

करंडा (गाजीपुर) : स्थानीय ब्लाक के मानिकपुर कोटे गांव स्थित गांगी नदी पर पुल बनाने की मांग को लेकर ग्रामीणों की लामबंदी तेज हो गई है। लगातार मांग के बावजूद भी जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों की चुप्पी समझ में नहीं आ रही है। इसके विरोध में ग्रामीण धरना-प्रदर्शन की तैयारी में हैं। क्षेत्र के मानिकपुर कोटे, रामपुर, कैथवलिया, मैनपुर, ब्राह्माणपुरा, सरयां, लखनचंदपुर, तिवारीपुर, वनगांवा, सिसौड़ा, रेवसां, म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

नगर से गायब हुआ सफाई अभियान

सैदपुर (गाजीपुर) : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जंयती दो अक्टूबर से शुरू हुआ सफाई अभियान अंजाम तक पहुंचने से पहले ही धराशायी हो गया। सफाई अभियान तो बड़े जोर-शोर से शुरू किया गया लेकिन उस दिन के बाद जन-जीवन अपने पुराने ढर्रे पर लौटने लगा है। नगर पंचायत के कर्मचारी भी इसमें कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं और न ही आम लोग स्वयं इसकी जिम्मेदारी उठाना चाहते हैं। सफाई देखने और सुनने में तो सबको अच्छा लग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 08:43 PM (IST)
        

समाजवादी पेंशन के लाभार्थियों का चयन पूरा

गाजीपुर : समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित समाजवादी पेंशन योजना के लाभार्थियों का चयन पूरा कर लिया गया है। इसे एनआइसी की वेबसाइट पर अपलोड किया जा रहा है। इसके बाद शासन द्वारा सूची का परीक्षण कर उनके बैंक खाते में पेंशन की राशि भेजी जाएगी। जिले में 77 हजार लोगों को समाजवादी पेंशन देने का लक्ष्य शासन ने निर्धारित किया था। इसके लिए दो लाख से अधिक आवेदन आए थे। विभाग ने सभी आवेदनों का सत्यापन कर पात्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 08:30 PM (IST)
        

शिक्षकों व छात्रों ने निकाला मशाल जुलूस

गाजीपुर : अपनी-अपनी मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ एवं छात्रों ने शनिवार को शासन-प्रशासन को मशाल जुलूस निकाल कर रास्ता दिखाने की कोशिश की। राजकीय सिटी इंटर कालेज परिसर से माध्यमिक शिक्षक संघ ने मशाल जुलूस निकाला जो कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंच कर समाप्त हुआ। शिक्षकों ने उपजिलाधिकारी सदर को अपनी मांगों का पत्रक सौंपा। वहीं विश्वविद्यालय स्थापना की मांग को लेकर छात्रों ने कैंडिल मार्च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 08:18 PM (IST)
        

कविता सुनाकर लोगों को किया मोहित

मलसा (गाजीपुर) : अवध जनहित संस्थान की ओर से स्थानीय गांव में शुक्रवार की शाम अखिल भारतीय कवि सम्मेलन हुआ। कवियों ने एक से बढ़कर एक हास्य व्यंग्य सुनाकर लोगों को भाव विभोर कर दिया। मुख्य अतिथि जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह पटेल ने स्वतंत्रता सेनानी अवध नारायण राय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद आनंद प्रभा के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित किया। समारोह की शुरूआत आनंद देव पांडेय ने सरस्वती वंदना स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 08:08 PM (IST)
        

सीएमओ के निरीक्षण में मिली खामियां

सैदपुर (गाजीपुर) : मुख्य चिकित्साधिकारी एमपी सिंह ने शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान अस्पताल में कई खामिया मिली जिस पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को तत्काल समाधान करने का निर्देश दिया। सबसे पहले वह आपरेशन थियेटर पहुंचे जहा कमरे के बाहर रखे व्हील चेयर देखकर कहा कि यहा बेकार पड़ी चीजें न रखें, क्योंकि लोहे की चीजों से संक्रमण फैलने का खतरा होता है। अस्पताल के भ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 07:36 PM (IST)
        

कम लागत में किसान लें अधिक पैदावार

जमानिया (गाजीपुर) : दिन पर दिन खेतीबारी की लागत बढ़ती जा रही है पर पैदावार नहीं। इससे किसान खेती से दूर होते जा रहे हैं। वर्तमान में ऐसी कई आधुनिक तकनीक आ गई हैं जिसके माध्यम से खेती करने पर लागत कम आएगी और पैदावार अधिक होगी। ऐसी आधुनिक मशीनें भी मौजूद हैं जिससे बोआई में काफी समय बचाया जा सकता है। यह कहना है कृषि वैज्ञानिकों का है। वे शनिवार को जमानिया ब्लाक पर आयोजित कृषि मेला एवं गोष्ठी में कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 07:35 PM (IST)
        

तीन कोस मंजूर, नहीं जाएंगे 25 किमी दूर

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : तहसील परिसीमन विरोधी संघर्ष समिति (कानूनगो सर्किल मध्य) के सदस्यों ने नए परिसीमन के तहत कई गांवों को कासिमाबाद तहसील में शामिल किए जाने के प्रस्ताव का विरोध किया है। इसे लेकर आबादान उर्फ बैरान में शुक्रवार की शाम बैठक हुई। वक्ताओं ने कहा कि तहसील मुख्यालय से उनके गांव की दूरी मात्र आठ-नौ किलोमीटर है। नई तहसील में शामिल करने पर दूरी 25-30 किमी हो जाएगी, यह उन्हें मंजूर नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 07:17 PM (IST)
        

सिंचाई संसाधनों को दें बिजली, अन्यथा नपेंगे

गाजीपुर : बिजली के अभाव में राजकीय नलकूप और नहरें बंद मिलीं तो खैर नहीं होगी। जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह पटेल ने शनिवार को कैंप कार्यालय पर समीक्षा बैठक में किसान हित की अनदेखी करने पर अपनी मंशा जताई। बिजली के चलते बाधा होने पर संबंधित अफसरों को नापने की चेतावनी दी। जिलाधिकारी का रुख बैठक में ही बिजली अफसरों के विलंब से पहुंचने पर कड़ा था। बिजली के अभाव में दो पेयजल योजना इकाइयों के संचालित न होने क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 07:05 PM (IST)
        

आधार कार्ड में घूसखोरी पर होगी एफआइआर

गाजीपुर : आधार कार्ड बनाने के नाम पर शुल्क वसूले जाने की लगातार मिल रही शिकायत पर डीएम नरेंद्र सिंह पटेल ने सख्त रुख अख्तियार किया है। उन्होंने घूसखोरी का मामला प्रकाश में आने पर कार्ड बनाने वाली एजेंसी के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने का निर्देश दिया है। जिलाधिकारी ने जनपद में आधार कार्ड बनाने वाली एजेंसी को निर्देश दिया है कि वे आवंटित ब्लाक में ही शिविर लगाएं। बिना अनुमति के दूसरे जगह शिविर नहीं लग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 07:00 PM (IST)
        

अफसर नदारद, समस्याओं का नहीं हुआ समाधान

गाजीपुर : मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की विवादों के निस्तारण की प्राथमिकता और मंशा को नौकरशाह पलीता लगा रहे हैं। बसपा सरकार में आयोजित थाना दिवस का नाम बदलकर सपा राज में समाधान दिवस किया गया। इसके पीछे सोच यह थी कि नाम लेते ही अफसरों के जेहन में मामले निस्तारित करने की सोच उभर आएगी। शनिवार को शहर कोतवाली में आयोजित समाधान दिवस का जायजा लिया गया तो परिणाम चौंकाने वाले थे। महज एक एसआइ मौजूद थे। अधिका... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 06:51 PM (IST)
        

सीएम करेंगे दादा की प्रतिमा का अनावरण

सैदपुर (गाजीपुर) : पूर्व एमएलसी रामकरन यादव दादा की पुण्यतिथि पर पहली दिसंबर को स्थानीय ब्लाक मुख्यालय एवं सिधौना स्थित गेस्ट में उनकी प्रतिमा का अनावरण मुख्यमंत्री अखिलेश यादव करेंगे। जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह पटेल ने शनिवार को ब्लाक व सिधौना स्थित गेस्ट हाउस में दादा की प्रतिमा लगाने के लिए बन रहे चबूतरे और कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया। मातहतों संग मंत्रणा की। सुबह करीब 11 बजे जिलाधिकारी ब्ला... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 06:43 PM (IST)
        

मानिकपुर में पुल निर्माण की मांग

करंडा (गाजीपुर) : स्थानीय ब्लाक के मानिकपुर कलां गांव में गांगी नदी पर नौ वर्ष पहले सपा के राजस्व मंत्री कैलाश यादव ने पुल निर्माण की आधारशिला रखी तो क्षेत्र की जनता को लगा कि अब दूरी सिमट जाएगी। सपने को पंख इसलिए लगे कि तत्कालीन सपा सरकार के मंत्री ने इसकी आधारशिला रखी थी। शासन से धन भी अवमुक्त हुआ। यह पुल मानिकपुर कोटे व वनगांवा को जोड़ता है। इस क्षेत्र के वर्तमान विधायक एवं धर्मार्थ कार्य राज्य ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

काली सूची में सिर्फ चार विद्यालय

गाजीपुर : माध्यमिक शिक्षा परिषद ने जिले के सिर्फ चार विद्यालयों को ही काली सूची में शामिल किया है, जबकि पिछले बोर्ड परीक्षा में सात परीक्षा केंद्रों पर सामूहिक नकल में पकड़ी गई थी। इसकी सूची शासन ने जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय को भेज दी है। ऐसे में यूपी बोर्ड की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लगे हैं। पिछले बोर्ड परीक्षा में तत्कालीन जिला विद्यालय निरीक्षक रामकरन यादव एवं निवर्तमान सदर एसडीएम वि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

पांच हजार मीटर की दौड़ में रीमा ने मारी बाजी

मलसा (गाजीपुर) : स्थानीय गांव के श्रीशिवपूजन इंटर कालेज के हरिद्वार स्टेडियम में चल रही 60वीं मंडलीय खेलकूद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता के दूसरे दिन शुक्रवार को खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। सीनियर बालिका वर्ग में 5000 मीटर दौड़ में सरदार इंटर कालेज बढ़ौनी (वाराणसी) की रीमा पटेल ने बाजी मारी। खंडारी देवी इंटर कालेज (चंदौली) की रेनू को द्वितीय स्थान मिला। सीनियर बालक वर्ग में सर्वोद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Nov 2014 08:30 PM (IST)
        

गरीबों को कंबल व विकलांगों को कपड़े वितरित

गाजीपुर : उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ का स्थापना दिवस शुक्रवार को पूरे जिले में जगह-जगह धूमधाम से मनाया गया। सदर क्षेत्र का कार्यक्रम तहसील परिसर में आयोजित हुआ। इस मौके पर संगठन को और मजबूत बनाने एवं समाज हित में कार्य करने का निर्णय लिया गया। वक्ताओं ने कहा कि लेखपाल संघ की स्थापना 14 नवंबर 1962 को हुई थी। तभी से हर वर्ष इस तिथि को स्थापना दिवस मनाया जाता है। इस मौके पर स्टेशन रोड स्थित विकलांग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Nov 2014 08:28 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें