गाजीपुर

  • समस्याएं दूर नहीं हुई तो उतरेंगे सड़क पर

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 07:57 PM (IST)

    गाजीपुर: मुहम्मदाबाद विधानसभा में व्याप्त समस्याओं को लेकर सोमवार को ग्रामीणों का प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री से मिला। वे 11 सूत्रीय मांग पत्र सौंपकर समस्याओं से अवगत कराए। जिलाधिकारी ने समस्याओं को दूर करने का भरोसा ग्रामीणों को दिया। चेताया कि अगर समस्याओं को दूर नहीं किया गया तो ग्रामीण सड़क पर उतरने को बाध्य होंगे। क्षेत्रवासियों की मांग है कि आपदा राहत की धनराशि किसानों को... और पढ़ें »

  • रघुवरगंज ने अलावलपुर को हराया

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 07:48 PM (IST)

    भांवरकोल (गाजीपुर) : क्षेत्र के बढ़नपुरा में जय मां दुर्गा क्रिकेट क्लब की ओर से आयोजित 10 दिवसीय प्रतियोगिता का फाइनल सोमवार को रघुवरगंज व अलावलपुर के बीच खेला गया। शानदार प्रदर्शन करते हुए रघुवरगंज की टीम ने ट्राफी पर कब्जा जमा लिया। विजेता व उप विजेता टीमों को भाजपा के राजेश राय बागी ने पुरस्कृत किया। खेल की शुरुआत में अलावलपुर की टीम ने टास जीता और 128 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलने ... और पढ़ें »

  • निरंकारी भक्तों ने 39 यूनिट किया रक्तदान

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 07:37 PM (IST)

    बहरियाबाद (गाजीपुर) : स्थानीय संत निरंकारी मंडल शाखा की ओर से सोमवार को सुभाष विद्या मंदिर इंटर कालेज में निरंकारी भक्तों ने 39 यूनिट रक्तदान कर निरंकारी बाबा हरदेव ¨सह महाराज को श्रद्धांजलि अर्पित किया। बाबा की मृत्यु बीते 13 मई को कनाडा में सड़क दुर्घटना में हो गई थी। इस दौरान 168 लोगों ने अपना पंजीकरण रक्तदाता के रूप में कराया। शिविर का शुभारंभ मुख्य अतिथि सेवानिवृत्त थानाध्यक्ष राजाराम ने किया।... और पढ़ें »

  • महादेवा पोखरा की सफाई दिनचर्या में शामिल

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 07:20 PM (IST)

    मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : दैनिक जागरण की ओर से पोखरों व तालाबों के पुनर्जीवन को लेकर चलाया जा रहा महा अभियान पूरी तरह से परवान चढ़ने लगा है। गांव-गांव में लोग पोखरों की सफाई व पानी की व्यवस्था करने को लेकर चर्चा करना शुरू कर दिये हैं। दैनिक जागरण की ओर से गोद लिए गये मुहम्मदाबाद तहसील के बैजलपुर ग्राम पंचायत स्थित महादेवा पोखरा की सफाई को लोगों ने अपने दिनचर्या का अंग बना लिया है। अब नगर क्षेत्र क... और पढ़ें »

  • लुटेरों ने छीना लैपटाप, मोबाइल

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 07:17 PM (IST)

    दुल्लहपुर (गाजीपुर): स्थानीय के बिजहरा गांव में सोमवार की सुबह बाइक सवार लुटेरों ने तमंचे से आतंकित कर लैपटाप, मोबाइल व अन्य कागजात लूट लिया। इसके बाद आराम से भाग निकले। काफी खोजबीन के बाद भी पता न चलने पर सूचना थाना पर दी गई। स्थानीय थाना क्षेत्र के अमारी गांव निवासी अरुण यादव बाइक से किसी काम से लैपटाप लेकर जा रहे थे। अभी वह बिजहरा गांव के पास पहुंचे ही थे कि पीछे से दो बाइकों पर सवार पांच ब... और पढ़ें »

  • ग्रामीणों ने डाकघर में जड़ा ताला, प्रदर्शन

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 06:47 PM (IST)

    गहमर (गाजीपुर) : महीने भर से लेनदेन बाधित होने से आक्रोशित ग्रामीणों ने स्थानीय गांव के डाकघर में सोमवार को ताला जड़ दिया। घंटों बाद डाक विभाग के अधिकारी मौके नहीं पहुंचे। यह देख ग्रामीण और उग्र हो गए। अपने पास चाबी लेकर घर चले गए। चेताया कि जब तक अधिकारी मौके पर आकर समस्या का निस्तारण नहीं कराएंगे तब तक ताला खोलने नहीं दिया जाएगा। ग्रामीणों का कहना है कि 22 अप्रैल से ही डाकघर की शाखा में लेनदेन ... और पढ़ें »

  • ताइक्वांडो खिलाड़ियों ने जिले का बढ़ाया मान

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 01:00 AM (IST)

    सैदपुर (गाजीपुर) : राजस्थान के जयपुर में संपन्न हुई भगवान महावीर ओपन राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में जिले के खिलाड़ियों ने एक स्वर्ण सहित छह पदक जीतकर जनपद का रोशन किया है। प्रतियोगिता में कैडेट बालकों में 41 किग्रा में अरबाज खान ने स्वर्ण, 37 किग्रा में शुभम यादव ने रजत, 45 किग्रा में मैनुद्दीन चिस्ती ने कांस्य, 65 किग्रा में शिवम श्रीवास्तव ने रजत पदक प्राप्त किया। जूनियर बालक वर्ग में 7... और पढ़ें »

  • पोखरा सुंदरीकरण को आगे आए मंत्री प्रतिनिधि

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 01:00 AM (IST)

    दिलदारनगर(़गा•ाीपुर) : 'दैनिक जागरण' की ओर से चलाए जा रहे 'तलाश तलाबों की' अभियान अपने मुकाम पर धीरे-धीरे पहुंचने लगा है। अपने अस्तित्व को लेकर जूझ रहे पोखरों के सुंदरीकरण को लेकर जनप्रतिनिधि भी इस अभियान में शामिल होकर पोखरे को बचाने को लेकर जागरूक होने लगे हैं। जमानियां ब्लाक के पचोखर गांव के काली धाम मंदिर व तपोस्थली सिद्धि बाबा आश्रम के परिसर के पोखरे का कायाकल्प पर्यटन मंत्री ओम प्रकाश ... और पढ़ें »

  • और तालाब की सफाई में जुट रहे हैं लोग

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 01:00 AM (IST)

    मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : लोग आज भी किसी तरह के सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी करने में पूरी तरह से प्रयत्नशील हैं। बस जरूरत है पहल की। यह जज्बा दिखाई दे रहा है दैनिक जागरण की ओर से तालाब व पोखरों के पुनर्जीवन को लेकर चलाये जा रहे अभियान में गोद लिये गये पोखरो की साफ सफाई में जुट रही आम लोगों की भीड़ में। दैनिक जागरण की ओर से महादेवा शिवमंदिर स्थित तालाब को गोद लेकर साफ सफाई का कार्य शन... और पढ़ें »

  • तालाब नहीं मिला तो जुट गए गंगा सफाई में

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 01:00 AM (IST)

    रेवतीपुर (गाजीपुर) : तालाब व पोखरों का महत्व किसी से छिपा नहीं है। 'दैनिक जागरण' द्वारा इसको लेकर चलाए जा रहे व्यापक अभियान का असर अब दिखने लगा है। जहां जिला प्रशासन इसे नोटिस में लेने लगा है वहीं आमजन के मन में भी तालाब-पोखरों या अन्य जलस्त्रोतों की दुर्दशा के प्रति संवेदना जगने लगी है। इसका उदाहरण रेवतीपुर क्षेत्र के रामपुर गांव में देखने को मिल रहा है। यहां के ग्रामीण 'दैनिक जागरण' के अभियान ... और पढ़ें »

  • विक्षिप्त युवक ही निकला अधेड़ का हत्यारा

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 01:00 AM (IST)

    मौधा (गाजीपुर) : बाग की रखवाली कर रहे अधेड़ हीरालाल सोनकर की हत्या कोई और नहीं बल्कि विक्रमपुर गांव निवासी विक्षिप्त युवक वंशी राम ने ही किया था। पुलिस आरोपी को भीमापार रोड से रविवार की शाम गिरफ्तार कर ली। पुलिस ने दावा किया कि वह अपना जुर्म कबूल लिया है। पुलिस के अनुसार शुक्रवार की रात खानपुर थाना क्षेत्र के उचौरी गांव स्थित बाग की रखवाली करते समय अधेड़ हीरालाल सोनकर की हत्या कर दी गई थी। अगल... और पढ़ें »

  • सीएम तक पहुंची जंगीपुर जीत की खुशी

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 01:00 AM (IST)

    गाजीपुर : जंगीपुर विधानसभा उपचुनाव के जीत की खबर अपने सरकारी मशीनरी के माध्यम से मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के पास उसी दिन भले ही पहुंच गई लेकिन उन्हें व्यक्तिगत रूप से इस खुशी का इजहार किया गाजीपुर के युवा नेताओं ने। युवा सपा नेताओं का यह दल जिला पंचायत सदस्य सत्येंद्र ¨सह सत्या के नेतृत्व में रविवार को लखनऊ में मुख्यमंत्री से मिला। इस दौरान जंगीपुर उपचुनाव जीतने पर मुख्यमंत्री ... और पढ़ें »

  • गुलाब अध्यक्ष, अखिलेश यादव बने उपाध्यक्ष

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 01:00 AM (IST)

    गाजीपुर: गाजीपुर पत्रकार एसोसिएशन का रविवार को चुनाव संपंन हुआ। सर्वसम्मति से गुलाब राय अध्यक्ष, विनोद कुमार पांडेय वरिष्ठ उपाध्यक्ष, अखिलेश यादव ¨पटू उपाध्यक्ष, अशोक कुमार श्रीवास्तव महामंत्री, पवन श्रीवास्तव सहमंत्री, विनोद कुमार गुप्ता कोषाध्यक्ष, आशुतोष त्रिपाठी लेखा निरीक्षक चुने गए। कार्यकारिणी में अनिल कुमार उपाध्याय, चंद्र कुमार तिवारी, अनिल कश्यप, देवब्रत विश्वकर्मा, विनय कुमार ¨सह, सू... और पढ़ें »

  • पारिवारिक कलह से ट्रेन के आगे कूदकर दी जान

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 01:00 AM (IST)

    मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : थाना क्षेत्र के गाजीपुर-बलिया रेलमार्ग पर यूसुफपुर रेलवे स्टेशन के कासिमाबाद रेलवे क्रा¨सग के आगे रविवार की सुबह बलिया वाराणसी सवारी गाड़ी के सामने कूदकर बरेसर के आतमपुर धोबहा गांव के पीएसी जवान कृष्ण भगवान यादव (36) ने जान दे दी। युवक के ट्रेन के आगे कूदने की जानकारी होते ही वहां लोगों की भीड़ जुट गई। मौके पर कोतवाली पुलिस पहुंचकर जानकारी करने में जुटी रही। जवान की शिनाख्त ... और पढ़ें »

  • हौज में डूबा बालक, मौत

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 08:51 PM (IST)

    भीमापार (गाजीपुर): सैदपुर थाना क्षेत्र के स्थानीय गांव में स्नान करते समय हौज में डूबने से आदित्य यादव (4) पुत्र विजय की रविवार की शाम मौत हो गई। बालक की मौत से घर में कोहराम मच गया। महिचा गांव निवासी विजय यादव की पत्नी रेखा अपने मायके भीमापार आई थी। शाम को उनका पुत्र आदित्य स्नान करने के लिए गांव के ही एक पं¨पगसेट पर गया। उसी दौरान वह हौज में डूब गया। काफी देर तक जब बालक घर नहीं लौटा तो मां... और पढ़ें »

  • स्थायी समाधान तक करेंगे आंदोलन

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 08:50 PM (IST)

    गाजीपुर : अपनी जमीन बचाओ संघर्ष समिति की बैठक रविवार को पीजी कालेज चौराहे के पास हुई। इसमें गोराबाजार में स्थित कुछ मकानों को उपजिलाधिकारी सदर द्वारा गिराने की नोटिस देने की ¨नदा की गई। यदि प्रशासन उन मकानों को गिराने आएगा तो हम अ¨हसक तरीके से विरोध करेंगे। गाड़ियों के आगे सो जाएंगे। सपा नेता दिनेश यादव ने कहा कि यह प्रकरण जनपद के सभी मंत्रियों के संज्ञान में है। इसके लिए जिलाधिकारी से लगातार वार... और पढ़ें »

  • जनसमस्याओं को लेकर तेज होगा आंदोलन

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 08:50 PM (IST)

    मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : क्षेत्र के महादेवा शिव मंदिर परिसर में रविवार को जन समस्याओं को लेकर बैठक हुई। क्षेत्रीय समस्याओं को लेकर आंदोलन की रूपरेखा तय की गई। पीजी कालेज के छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष व समाजसेवी पंकज उपाध्याय ने कहा कि स्वास्थ्य केंद्रों पर भ्रष्टाचार चरम पर है। किसानों को वितरण करने के लिए आपदा राहत की भेजी गई राशि तहसील के अधिकारियों व कर्मचारियों ने गबन कर लिया। जांच के नाम पर ... और पढ़ें »

  • पुराने पुल के पास होने लगा काम

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 08:47 PM (IST)

    कासिमाबाद : बौरी पुल का एक बीम क्रेक होने से पांच दिनों से आवागमन ठप है। केवल बाइकों का आवागमन हो रहा है। पीडब्ल्यूडी निर्माण खंड तीन के अवर अभियंता सुरेंद्र यादव ने बौरी पुल पर पहुंच कर आवागमन चालू कराने के लिये पुराने पुल के पास की पुलिया को तोड़ उसमें मिटटी भरने का काम प्रारंभ कराया। अवर अभियंता ने बताया की मिट्टी भरने के बाद गिट्टी डालकर इस मार्ग को चालू कर दिया जाएगा। इस काम में तीन से चार... और पढ़ें »

  • शीघ्र ही सड़कों की दशा में होगा सुधार

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 08:40 PM (IST)

    मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : जल्द ही क्षेत्र की खस्ताहाल मुख्य सड़कों की हालत में सुधार होगा। विधायक सिबगतुल्लाह अंसारी के प्रयास से इन सड़कों की मरम्मत के लिए धन स्वीकृत हो चुका है। विधायक सिबगतुल्लाह अंसारी ने बताया कि दो तीन दिनों के अंदर तिवारीपुर मोड़ से परसा मोड़ तक क्षतिग्रस्त सड़क पर मरम्मत का कार्य शुरू हो जाएगा। विधायक ने बताया कि नगर क्षेत्र से होकर गुजर रही तीन मुख्य सड़क तिवारीपुर मोड़ से करीमु... और पढ़ें »

  • आमजन तक पहुंचाएं केंद्र सरकार की योजनाएं

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 08:39 PM (IST)

    मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : सांसद भरत ¨सह ने रविवार को शहीद पार्क में हुए सुंदरीकरण कार्य का लोकार्पण शिलापट्ट का अनावरण कर किया। चौपाल में केंद्र सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विश्व में सबसे तेज विकास कर रहा है। अगर विकास की गति इसी तरह बनी रही तो आने वाले समय में भारत विश्व में आíथक व सामरिक रूप से एक नंबर का देश हो जाएगा। उन्होंने कहा कि ... और पढ़ें »

(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें