Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 31,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

सड़क पर भिड़े युवा, जाम

मुहम्मदाबाद : भांवरकोल का शेरपुर खुर्द गांव में रविवार की सुबह साढ़े दस बजे दो गुटों के युवक सड़क पर आमने-सामने आ गए। इससे कुंडेसर शेरपुर मार्ग पर आधा घंटा तक जाम की स्थिति बनी रही। शेरपुर खुर्द गांव में दो जाति के युवकों में रंजिश चल रही है। शनिवार को सरस्वती पूजन के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम को लेकर युवकों में कुछ झड़प हो गई। लोगों ने समझा बुझाकर शांत कर दिया। रविवार की सुबह एक युवक बाइक से आ रह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 08:29 PM (IST)
        

घायल किशोर ने तोड़ा दम, बाजार बंद

जखनियां (गाजीपुर) : बहरियाबाद थाना क्षेत्र के हुरमुजपुर बाजार में गत 26 दिसंबर को पीटकर लहूलुहान किए गए राजेश यादव (16) की शनिवार की देर शाम मौत हो गई। उसका इलाज बीएचयू में चल हा था। इसकी खबर मिलते ही रविवार को पूरे बाजार में शोक छा गया। सभी दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद रखी। उनमें इस घटना में पुलिस की कार्यप्रणाली के खिलाफ गुस्सा था। दुकानदारों का कहना है कि इस प्रकरण में पुलिस की सारी कार्रवा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 08:28 PM (IST)
        

शोषण के खिलाफ संघर्ष का एलान

गाजीपुर : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की जिला इकाई का 22वां सम्मेलन के दूसरे व अंतिम दिन रविवार को शोषण व उत्पीड़न के खिलाफ आर-पार संघर्ष का एलान किया गया। अमेरिका सिंह यादव को जिला सचिव पद की जिम्मेदारी फिर दी गई। पर्यवेक्षक प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य विजय कुमार ने संगठन के समक्ष चुनौतियों से पार पाकर राजनैतिक, वैचारिक समझ से मजबूत पार्टी के निर्माण पर जोर दिया। पूर्व सांसद विश्वनाथ शास्त्री, पूर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 08:27 PM (IST)
        

शोषण के खिलाफ संघर्ष का एलान

गाजीपुर : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की जिला इकाई का 22वां सम्मेलन के दूसरे व अंतिम दिन रविवार को शोषण व उत्पीड़न के खिलाफ आर-पार संघर्ष का एलान किया गया। अमेरिका सिंह यादव को जिला सचिव पद की जिम्मेदारी फिर दी गई। पर्यवेक्षक प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य विजय कुमार ने संगठन के समक्ष चुनौतियों से पार पाकर राजनैतिक, वैचारिक समझ से मजबूत पार्टी के निर्माण पर जोर दिया। पूर्व सांसद विश्वनाथ शास्त्री, पूर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 08:13 PM (IST)
        

नाम मात्र सिपाही, मुकदमा लिखने का भी संकट

गाजीपुर : जनपद की चालीस लाख आबादी की सुरक्षा पिछले दस दिन से रामभरोसे चल रही है। सुरक्षा के साथ ही मुंशियों के तबादले से थानों में आने वाले फरियादियों के मुकदमे लिखने तक का संकट आ खड़ा हुआ है। डीजीपी के फरमान पर बार्डर के जिले के सिपाहियों को अन्यत्र रवाना करने का सिलसिला 11 जनवरी से शुरू हुआ। विभिन्न थानों, पुलिस कार्यालयों में तैनात 1045 सिपाही 23 जनवरी की शाम तक कार्यमुक्त कर गंतव्य के लिए रवा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 08:01 PM (IST)
        

मुख्य नियंत्रक पहुंचे अफीम फैक्ट्री

गाजीपुर : राजकीय क्षारोद कारखाना के मुख्य नियंत्रक गुरुदीप सिंह रविवार को अफीम फैक्ट्री पहुंचे। उन्होंने अधिकारियों संग बैठक कर फैक्ट्री के विस्तार पर चर्चा की। मुख्य नियंत्रक के फैक्ट्री के सभी कर्मचारी एवं अधिकारी मुस्तैद दिखे। मुख्य नियंत्रक दोपहर तीन बजे फैक्ट्री पहुंचे। परिसर के गेस्ट हाउस में दो घंटे आराम करने के बाद शाम पांच बजे अधिकारियों संग बैठक की। उन्होंने बताया कि फैक्ट्री में तीन श... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:50 PM (IST)
        

गणतंत्र उत्सव की दोगुनी हुई खुशी

गाजीपुर : अपर पुलिस अधीक्षक नगर सुनील कुमार सिंह रविवार को पुलिस लाइंस में गणतंत्र उत्सव की तैयारी में लगे थे। परेड की सलामी देने से लेकर सभी कार्यक्रमों को अंतिम रूप दे रहे थे। इसी बीच दोपहर करीब दो बजे उनकी मोबाइल पर फोन आया और जो सूचना मिली उससे उनकी गणतंत्र उत्सव की खुशी दोगुनी हो गई। पुलिस मुख्यालय से कॉल करने वाले ने बताया कि महकमे में सराहनीय सेवा के लिए उन्हें राष्ट्रपति पुलिस पदक से नवा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:42 PM (IST)
        

सामूहिक दुष्कर्म के तीनों आरोपी गिरफ्तार

गहमर (गाजीपुर) : एक गांव में 23 वर्षीय विवाहिता से सामूहिक दुष्कर्म करने के तीनों आरोपियों को रविवार की अलसुबह पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। कामाख्या विद्यापीठ स्कूल के पास घेराबंदी करके पकड़े गए तीनों आरोपी बिहार भागने की फिराक में थे। उधर पीड़िता की हालत में अभी पूरी तरह सुधार नहीं आ सका है। आरोपियों के पकड़े जाने के बाद भी ग्रामीण दरिंदगी जैसे उनके कृत्य को किसी भी दशा में क्षम्य नहीं बता रहे। चट्ट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:26 PM (IST)
        

छायावाद युग के सर्वश्रेष्ठ कवि थे निराला

गाजीपुर : पंडित रामचरित उपाध्याय स्मृति संस्थान की ओर से वाणी प्रतिष्ठान रवींद्रपुरी में निराला जयंती पर शनिवार को काव्य गोष्ठी हुई। इस दौरान साहित्यकार डा. जितेंद्र नाथ पाठक ने कहा कि निराला छायावाद युग के सर्वश्रेष्ठ कवि थे। उनकी कविता सिद्धि की ही नहीं संभावना की भी कविता है। उन्होंने कहा कि समकालीन कविता निराला के पदचिह्नों पर चल रही है। निराला के काव्य शीर्ष का निर्माण उनकी तीन कविताएं करती... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:20 PM (IST)
        

रामदासपुर ने सैदपुर को हराया

सैदपुर : डहराकला गांव में खान स्पोर्टिग क्लब की ओर से रविवार को क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच सैदपुर व रामदासपुर के बीच खेला गया। टास जीतकर सैदपुर की टीम निर्धारित 12 ओवर में 68 रन पर आल आउट गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी विपक्षी टीम 11.5 ओवर में विजयी लक्ष्य हासिल कर लिया। रामदासपुर के दीपक सिंह को मैन आफ द मैच चुना गया। उद्घाटन जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी सुनील यादव ने किया। ग्रामप्रधान आफता... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:18 PM (IST)
        

गणतंत्र उत्सव के उल्लास में डूबा जन

गाजीपुर : जनपद वासी गणतंत्र दिवस पर होने वाले उत्सव के उल्लास में डूबे हैं। स्कूल-कालेज से लेकर दुकान एवं प्रतिष्ठान सजाए जा रहे हैं। यहां तक कि शासन ने सभी सरकारी कार्यालयों को भी सजाने का फरमान जारी किया है। इस बार गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने इसको और खास बना दिया है। ऐसे में गणतंत्र दिवस को लेकर लोगों जोश से भरे ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 08:45 PM (IST)
        

पूंजीवाद का विकल्प होगा वैज्ञानिक समाजवाद

गाजीपुर : पूंजीवाद का विकल्प कभी भी पूंजीवाद नहीं हो सकता। वैज्ञानिक समाजवाद से ही वास्तविक विकल्प है। यह कहना है कि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सह सचिव इम्तियाज अहमद का। वह शनिवार को पार्टी कार्यालय पर जिला इकाई के दो दिवसीय 22वें वार्षिक सम्मेलन के पहले दिन बोल रहे थे। सम्मेलन का शुभारंभ भारतीय खेत मजदूर यूनियन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विश्वनाथ शास्त्री ने झंडारोहण कर किया। अध्यक्ष मंडल म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 08:32 PM (IST)
        

समस्याओं को दूर करने का भरोसा

सैदपुर (गाजीपुर) : अक्षर फाउंडेशन की अध्यक्ष रीना पासी शुक्रवार को विभिन्न गांवों में लोगों की समस्याएं सुनीं। इस दौरान गरीबों को कंबल वितरित किया। वह तुरना, सरवरनगर, देवकली, खांवपुर, चितौरा, महिंचा, नसीराबाद, टोडरपुर, भूंवरपुर, देवचंदपुर, दौलतपुर, खिजिरपुर आदि गांवों में गई थीं। इस दौरान उन्होंने भरोसा दिया कि पेयजल की किल्लत दूर की जाएगी। साथ ही अन्य समस्याओं का भी निराकरण कराया जाएगा। इस दौरा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 08:30 PM (IST)
        

हरियाणा केशरी भीम नहीं हो सके चित

सैदपुर (गाजीपुर) : करमपुर स्थित अखाड़े में शनिवार को राष्ट्रीय स्तर की कुश्ती प्रतियोगिता में सात लाख की ईनामी कुश्ती बराबरी पर छूटी। हरियाणा केशरी भीम को कोई भी पहलवान चित नहीं कर पाया। भीम से मुकाबले के लिए तीन पहलवानों ने हाथ मिलाया। जोर आजमाईश के बाद तीनों मुकाबले बराबरी पर छूटे। प्रतियोगिता की शुरूआत स्थानीय विधायक सुभाष पासी ने पहलवानों का हाथ मिलवा कर की। भीम से सबसे पहले जौनपुर स्थित डा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 08:17 PM (IST)
        

जीवन में खिला कमल है बेटी..

गाजीपुर : ग‌र्ल्स चाइल्ड डे के उपलक्ष्य में शनिवार को आयोजित जनपद स्तरीय रैली का उद्घाटन वन विभाग के सचिव सुनील कुमार ने किया। वहीं जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह पटेल ने हरी झडी दिखाकर रैली को कलेक्ट्रेट से रवाना किया। इसमें लुर्दस कांवेन्ट बालिका इंटर कालेज एवं राजकीय बालिका इंटर कालेज की छात्राएं शामिल हुईं। रैली लंका होते हुए लुर्दस कांवेन्ट स्कूल में पहुंच कर समाप्त हो गई। अच्छा स्लोगन लिखकर चलने वा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 08:16 PM (IST)
        

रेल राज्यमंत्री ने मदद का दिया भरोसा

गाजीपुर : रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने शनिवार को नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। शैक्षणिक संस्थान में जाकर ओलंपिक प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं का हौसला बढ़ाया। नगर के शास्त्रीनगर स्थित हरिहर पैलेस में रामसखी देवी मेमोरियल सेवाश्रम हास्पिटल की ओर से दो दिवसीय स्वास्थ्य मेला में शिरकत कर लोगों को होमियोपैथ पद्धति की बढ़ती उपयोगिता का लाभ उठाने को प्रेरित किया। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 08:07 PM (IST)
        

छापेमारी अभियान से भाग खड़ा हुआ एनजीओ

गाजीपुर : हाटकुक्ड की गुणवत्ता बरकरार रखने के लिए जिला कार्यक्रम अधिकारी अवधेश कुमार चौधरी द्वारा लगातार चलाई जा रही छापेमारी अभियान से कार्यदायी संस्थाओं की सांस अटक गई है। दो एनजीओ को जहां जिलाधिकारी ने ब्लैक लिस्टेड कर दिया वहीं तीसरे एनजीओ ने मारे डर के ब्लैक लिस्टेड होने से पहले ही हाटकुक्ड बनाने से हाथ खड़े कर दिए। जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों को हाटकुक्ड परोसने की ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 08:04 PM (IST)
        

सांई बाबा के जयकारे से गूंजा शहर

गाजीपुर : दुर्गा शिव साई बाबा के वार्षिकोत्सव के अवसर पर शनिवार को शहर में भगवान साई की भव्य शोभायात्रा निकाली गई। शहर के जिस मार्ग से भी यह झांकी गुजरी लोगों ने सिर झुकाया। इस दौरान नवापुरा घाट स्थित साई मंदिर में हवन-पूजन के साथ महाभिषेक का आयोजन किया गया। शोभायात्रा का शुभारंभ सुबह आठ बजे शीतला माता मंदिर नवाबगंज से हुआ। बैंड-बाजे के साथ चल रही साई बाबा की झांकी के साथ हजारों भक्त शाम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:48 PM (IST)
        

विवाहिता के साथ सामूहिक दुष्कर्म

गहमर (गाजीपुर) : सप्ताह भर में जिले को दहला देने वाली दो घटनाएं घट गई। करंडा बीते रविवार को आदिवासी महिला संग दुष्कर्म कर हत्या के कलंक से लोग आहत ही थे कि शुक्रवार की रात दरिंदों ने शौच को निकली बहू को शिकार बनाया। गहमर के एक गांव में तीन लोगों ने 23 वर्षीय विवाहिता के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। वह बेहोश हो गई तो उसे खेत के समीप सुनसान झोपड़ी में फेंक कर भाग निकले। विवाहिता पूरी रात झोपड़ी में पड़ी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:30 PM (IST)
        

वसंत पंचमी की रही चहुंओर धूम

गाजीपुर : वसंत पंचमी की जनपद में शनिवार को चहुंओर धूम रही। शहरी व ग्रामीण इलाकों में आकर्षक पंडालों में विद्या की अधिष्ठात्री मां सरस्वती की प्रतिमाएं स्थापित कर पूरे उत्साह से पूजन-अर्चन किया गया। इन पंडालों में वाग्देवी की अराधना का क्रम दिनभर चलता रहा। मां के जयकारे से पंडाल गूंज उठे। विद्यालयों में मां सरस्वती की पूजा हुई। जगह-जगह होलिका की स्थापना भी लोगों ने धार्मिक विधिविधान से की। बिराइ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:16 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें