Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

मिलरों को सुप्रीम कोर्ट ने दिया झटका

गाजीपुर : सरकारी सीएमआर जमा न करने वाले मिलरों को सुप्रीम कोर्ट ने जोरदार झटका दिया है। उन्हें कोई राहत देते हुए उल्टे सीएमआर का मूल्य बारह प्रतिशत ब्याज के साथ जमा करने का आदेश सुनाया है। अगर मिलर ब्याज से बचना चाहते हैं तो उन्हें 15 जून तक बकाया का भुगतान करना होगा। इससे मिलरों की सांस अटक गई है। सत्र 2011-12 में सरकारी धान लेने के बाद भी दर्जनों मिलरों ने सीएमआर (कस्टम मिल राइस) जमा नहीं क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 08:16 PM (IST)
        

छात्राओं ने रैली निकाल किया जागरूक

सादात (गाजीपुर) : मतदाता जागरुकता अभियान के तहत सोमवार को कस्तूरबा आवासीय बालिका विद्यालय की छात्राओं ने रैली निकाली। छात्राओं ने लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया। रैली में छात्राओं ने 'आधी रोटी खाएंगे, वोट देने जाएंगे' का नारा लगाया। रैली विभिन्न मार्गो से होते हुए गोविंद इंटर कालेज में चल रहे ब्लाक स्तरीय मतदाता जागरुकता कार्यक्रम में पहुंचकर समाप्त हुई। वहां पर छात्राओं ने लोक गीत के माध्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 08:03 PM (IST)
        

'रोड नहीं तो वोट नहीं' बैनर के साथ बैठे सड़क पर

गहमर (गाजीपुर) : रेवतीपुर-नगदिलपुर मार्ग बदहाल है। मार्ग की दुर्दशा के विरोध में रविवार की शाम ग्रामीणों का जत्था 'रोड नहीं तो वोट नहीं' का बैनर लेकर सड़क पर बैठ गए। उनका कहना है कि शासन, प्रशासन व जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा के कारण लोकसभा चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा। इस सड़क पर चलना कितना मुश्किल है इसका अहसास जो आते-जाते हैं उन्हीं को है। सड़क बनवाने के लिए कई बार विभिन्न स्तरों पर प्रयास किए गए ले... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:58 PM (IST)
        

जनता पार्टी के बिखराव से टूटा कांग्रेस का वनवास

दानिश गाजीपुर : लोकसभा के सातवें चुनाव की रणभेरी वर्ष 1980 में बजी तो चुनावी गतिविधियां तेज हो गई। मैदान में ग्यारह प्रत्याशियों ने ताल ठोंकी। जनता पार्टी ने पिछले चुनाव के विजयी उम्मीदवार गौरीशंकर राय को मैदान में उतारा तो कांग्रेस ने जैनुल बशर को एक मौका और दिया। वहीं उनके मुकाबिल सीपीआई के सरजू पांडेय मैदान में आए। जनता पार्टी टूटने के कारण एक बार फिर कांग्रेस की लहर चली और उसका वनवास टूटा।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:53 PM (IST)
        

बूथों पर होगी छाया की व्यवस्था

गाजीपुर : सभी मतदाता बूथ तक पहुंचे और उन्हें कोई परेशानी न हो इसके लिए निर्वाचन आयोग सजग है। आयोग ने जिला निर्वाचन अधिकारी को वीडियो क्रांफेंसिंग के माध्यम से सभी बूथों पर छाया की व्यवस्था करने का फरमान सुनाया है। किसी बूथ पर छाया की व्यवस्था कैसे होगी इसके लिए सभी उप जिलाधिकारियों से रिपोर्ट मांगी गई है। जनपद में बारह मई को मतदान होना है। उस समय तक भीषण गर्मी और तेज धूप होगी। इससे काफी संख्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:50 PM (IST)
        

भाजपा व बसपा समेत चार ने किया नामांकन

गाजीपुर : लोकसभा चुनाव - 2014 की गाजीपुर संसदीय सीट के लिए पर्चा दाखिले के चौथे दिन सोमवार को चार नामांकन किए गए। नामांकन करने वालों में भाजपा के मनोज सिन्हा, बसपा के कैलाश नाथ सिंह यादव, आम आदमी पार्टी के ब्रज भूषण दुबे व बहुजन मुक्ति पार्टी के राजेंद्र नाथ राम शामिल हैं। नामांकन को लेकर कचहरी व आसपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। जिलाधिकारी न्यायालय यानी नामांकन कक्ष में प्रत्याशी के अलावा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:28 PM (IST)
        

नहीं खुल रहा प्राथमिक विद्यालय वीरभानपुर

भांवरकोल (गाजीपुर) : क्षेत्र में दो-दो खंड शिक्षा अधिकारी भले ही दौरा कर रहे हैं लेकिन शिक्षा के स्तर में सुधार नहीं हो रहा है। इसका उदाहरण है वीरभानपुर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय। यह विद्यालय शायद ही कभी खुलता है। सोमवार को विद्यालय पर ताला लटक रहा था। विद्यालय के पास स्थित पोखरा में बच्चे मछली मार रहे थे। विद्यालय में चारो तरफ गंदगी है। शिक्षकों की लापरवाही से बच्चे इधर-उधर घूमते हैं। कुछ बच्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:17 PM (IST)
        

नामांकन के चलते जाम के झाम में फंसा रहा शहर

गाजीपुर : लोकसभा चुनाव में नामांकन करने आने वाले प्रत्याशियों के जुलूस के चलते सोमवार को पूरा जिला जाम से जूझता रहा। शहर की रफ्तार थम गई। विशेश्वरगंज से लगायत बड़ी बाग तक छोटे-बड़े वाहनों की लंबी कतार लग गई। इससे लोगों को कठिनाई का सामना करना पड़ा। सबसे अधिक परेशानी एंबुलेंस में फंसे मरीज एवं स्कूली बच्चों को उठानी पड़ी। बसपा प्रत्याशी कैलाश यादव का जुलूस सिधौना से शुरू हुआ। इसके चलते औड़िहार, सैद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:12 PM (IST)
        

ज्ञान के साथ पढ़ा रहे एकता का पाठ

गाजीपुर : जिले के मदरसे इन दिनों ज्ञान के साथ एकता का पाठ पढ़ा रहे हैं। मुस्लिमपुर मदरसा में जहां हिंदू परिवारों के बच्चे उर्दू एवं अरबी की तालीम हासिल कर रहे हैं तो वहीं बहरियाबाद के मदरसा में मुस्लिम बच्चे संस्कृत श्लोक कंठस्थ करते मिल जाएंगे। मकसद है कि भाषा ज्ञान से बच्चे मजहब की अच्छाईयों को अपने अंदर उतारें और अमल में लाएं। एकता का संदेश दें और मिल्लत की बगिया लहलहाए। जिले के मुस्लिमपुर म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:09 PM (IST)
        

जमानियां में नहीं शुरू हुई गेंहूं की खरीद

जमानियां (गाजीपुर) : किसानों को फिर सहकारी क्रय केंद्रों पर गेहूं बेचने में परेशानी होगी। इस बार महज चार केंद्र ही बनाए गए हैं। इसे लेकर किसानों में आक्रोश है। विपणन विभाग की ओर से संचालित नगर स्थित शाखा पर क्रय केंद्र व पीसीएफ संचालित हेतिमपुर स्थित राजकीय गेहूं क्रय केंद्र बंद कर दिया गया है। इतना ही नहीं इस बार गेहूं का समर्थन मूल्य 1400 रुपये प्रति क्विंटल घोषित किया है लेकिन राज्य सरकार ने ए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:07 PM (IST)
        

निष्पक्ष होकर करें मतदान

गाजीपुर : ग्रामप्रधान संगठन के सदस्यों की बैठक सोमवार को ब्लाक मुख्यालय पर हुई। अध्यक्ष शमीम सिद्दीकी ने मतदान के प्रति लोगों को जागरूक किया। कहा कि मतदान हर भारतीय नागरिक का अधिकार है। इसके द्वारा देश को सही दिशा प्रदान की जा सकती है। उन्होंने बगैर किसी प्रलोभन के निष्पक्ष मतदान पर बल दिया। उन्होंने संगठन के सदस्यों से गांव-गांव जाकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने को कहा। अंत में सकरा के ग्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:05 PM (IST)
        

समय से ट्रेन चलाने की मांग

दिलदारनगर (गाजीपुर) : मुगलसराय-दिलदारनगर-ताड़ीघाट सवारी गाड़ी को समय से चलाने के लिए शिक्षकों सेराजुद्दीन खां, प्रेमचंद गुप्त व रामनरेश राम ने सोमवार को दानापुर मंडल के परिचालन प्रबंधक को पत्र भेजा है। शिक्षकों ने बताया कि डीटी सवारी गाड़ी अनावश्यक रूप से प्रतिदिन घंटों विलंब से मुगलसराय से दिलदारनगर आती है। इससे मूल्यांकन व चुनाव संबंधित कार्य बाधित हो रहा है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:05 PM (IST)
        

नेताजी व बहिन जी कांग्रेस समर्थक :अमित शाह

ेगाजीपुर : भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अमित शाह ने सपा व बसपा को कांग्रेस का समर्थक करार दिया। कहा, दोनों दलों के प्रमुख मुलायम सिंह यादव तथा मायावती कांग्रेस समर्थक हैं। अपनी पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को शाह ने भारत की सीमाओं की रक्षा करने में समर्थ बताया। पार्टी प्रत्याशी मनोज सिन्हा का नामांकन कराने सोमवार की दोपहर शहर में आए शाह आमघाट कालोनी स्थित गांधी पार्क में सभ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:05 PM (IST)
        

जिला अस्पताल में पूरी रात चलता है दवा का धंधा

गाजीपुर : जैसे ही शाम ढलती है जिला अस्पताल के आकस्मिक कक्ष में दवा का धंधा शुरू हो जाता है। वहां इलाज के लिए आए मरीजों से बाहर की दवा मंगवाया जाता है। यह खेल पूरी रात चलता है। हालांकि वहां आकस्मिक कक्ष में सारी दवाएं मौजूद रहती हैं। जिला अस्पताल में रात को भी काफी संख्या में मरीज आते हैं। दर्द से कराह रहे मरीज और उनके परेशान परिजनों की मजबूरी का वहां जम कर लाभ उठाया जाता है। जल्दी आराम मिलने क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:05 PM (IST)
        

एनएच किनारे मिला युवक का शव, हत्या की आशंका

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के इचौली लोना गांव की दलित बस्ती के अशोक कुमार राम (40) का शव सोमवार की सुबह मिलने से सनसनी फैल गई। मृतक के भतीजा धर्मेंद्र ने हत्या की आशंका जताई है। बीते रविवार की रात अशोक घरवालों को बिना बताए बाइक से कुछ लोगों के साथ कहीं चला गया। रात में उसके घर नहीं आने पर परिजनों को चिंता सताने लगी। घरवालों ने पता लगाने की बहुत कोशिश की लेकिन रात ज्यादा होने क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:05 PM (IST)
        

कच्चा मकान समेत 11 झोपड़ियां राख

गाजीपुर : अलग-अलग क्षेत्रों में सोमवार को आग लगने से खपरैल समेत 11 रिहायशी झोपड़ियों में आग लग गई। इसमें जलकर लाखों का सामान नष्ट हो गया। ग्रामीणों ने काफी मशक्कत से आग पर काबू पाया। लौवाडीह : करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के जोगामुसाहिब गांव में शार्ट सर्किट से आग लग गई। कृष्णानंद राय का खपरैल व दो झोपड़ियां जल गई। उसमें रखा चालीस कुंतल दलहन, विद्युत मोटर, टीवी, पंखा समेत दरवाजे पर खड़े ट्रैक्टर का... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:05 PM (IST)
        

कटान से पीपा पुल का पायल क्षतिग्रस्त होने की आशंका

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : बच्छलपुर-रामपुर पीपा पुल के दक्षिण सिरे पर कटान के चलते पायल क्षतिग्रस्त होने की आशंका है। गंगा की धारा दक्षिण दिशा की ओर से बहने से उस किनारे की बालू का कटान हो रहा है। पुल का बनाया गया पायल क्षतिग्रस्त होने की स्थिति में पहुंच गया है। इस वर्ष शुरू से ही कभी जलस्तर बढ़ने तो कभी उस सिरे पर कटान के चलते आवागमन प्रभावित हो रहा है। लोक निर्माण विभाग के मेठ अशोक राय ने बताया कि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:05 PM (IST)
        

शिक्षक भवन के लिए किया गया भूमि पूजन

गाजीपुर : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की ओर से शास्त्रीनगर स्थित कोषागार (ट्रेजरी) के पीछे 'शिक्षक भवन' निर्माण के लिए सोमवार को प्रांतीय महामंत्री व जिलाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार सिंह ने भूमि पूजन किया। उन्होंने कहा कि इस भवन का निर्माण शिक्षकों के सहयोग से ही होगा। भवन को जल्द मूर्त रूप प्रदान किया जाएगा। इसमें हाल, बरामदा, कार्यालय, स्नानघर, शौचालय के साथ ही पानी की समुचित व्यवस्था की जाएगी।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:05 PM (IST)
        

तूफान एक्सप्रेस दस घंटे विलंबित

दिलदारनगर (गाजीपुर) : मुगलसराय-पटना रेलखंड पर अप व डाउन लाइन में ट्रेनें विलंब से पहुंचने से यात्री परेशान हैं लेकिन विभाग समस्या से निजात दिलाने के लिए ठोस पहल नहीं कर रहा है। सोमवार को भी ट्रेनें विलंब से पहुंचने से यात्रियों को घंटों प्लेटफार्म पर इंतजार करना पड़ा। अप रूट में हावड़ा अमृतसर एक्सप्रेस तीन घंटे, विभूती एक्सप्रेस दो घंटे, अमृतसर मेल व फरक्का एक्सप्रेस एक घंटे, जनता एक्सप्रेस व ब्रह्म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:05 PM (IST)
        

अवधू यादव समेत तीन ने किया आत्मसमर्पण

गाजीपुर : हत्या सहित कई संगीन मामलों में आरोपी अवधू यादव, विनोद उर्फ यशवंत यादव एवं खेदू यादव ने सोमवार को सीजेएम मोनिका ठाकुर के न्यायालय में आत्म समर्पण कर दिया। सुनवाई के बाद उनकी जमानत अर्जी खारिज कर जेल भेज दिया गया। 19 अप्रैल को कोर्ट निर्देश पर अवधू व विनोद उर्फ यशवंत एवं खेदू के घर भुड़कुड़ा पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई की थी। अवधू दुल्लहपुर में हुए क्षेत्र पंचायत सदस्य आनंदबिहारी की हत्या क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:05 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »