Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 30,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

कस्तूरबा विद्यालय की छात्राओं ने निकाली रैली

कासिमाबाद (गाजीपुर) : सर्वशिक्षा अभियान के तहत बुधवार को कस्तूरबा गाधी आवासीय बालिका विद्यालय (गंगौली) छात्राओं ने रैली निकाली। गंगौली गाव व बाजार होते हुए रैली विद्यालय परिसर में समाप्त हुई। छात्राएं 'आधी रोटी खाएंगे फिर भी पढ़ने जाएंगे', 'बेटा-बेटी एक समान, सबको शिक्षा का अधिकार' व 'शिक्षा है अनमोल रतन, पढ़ने का सब करो जतन' नारे लगाते चल रही थीं। इस मौके पर वार्डेन ममता, आभा यादव, स्मिता पांडेय,... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 01:01 AM (IST)
        

लिपिकों की कलमबंद हड़ताल

गाजीपुर : मिनिस्टीरियल एसोसिएशन एरिगेशन डिपार्टमेंट के बैनर तले प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर दूसरे दिन बुधवार को सिंचाई विभाग के खंडीय व मंडलीय कार्यालय के लिपिकों ने नलकूप मंडल कार्यालय में कलमबंद हड़ताल कर प्रदर्शन किया। नौ सूत्रीय मांगों की अनदेखी पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। वक्ताओं ने कहा कि खंडीय लिपिकों की पदोन्नति होनी चाहिए। प्रदेश के सभी खंडों में अधिष्ठान बजट आवंटन का निर्धारित मापदंड ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

पुलिस भर्ती घोटाले की सीबीआई जांच की मांग

गाजीपुर : आल इंडिया स्टूडेंटस एसोसिएशन एवं इंकलाबी नौजवान सभा ने संयुक्त रूप से बुधवार को पुलिस भर्ती में हुई धांधली एवं विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर हुए लाठीचार्ज पर आक्रोश जताया। उन्होंने मांग किया की इस घोटाले की सीबीआई से कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। मनोज सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार घोटालों की सरकार बन गई है। अभ्यर्थियों पर हुए लाठीचार्ज सरकार की मंशा को स्पष्ट कर रही है। अमित... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 07:59 PM (IST)
        

तेज धमाके के साथ झोपड़ी में लगी आग, गृहस्थी खाक

गाजीपुर : शहर कोतवाली क्षेत्र के नागतार में बुधवार की दोपहर में तेज धमाके के साथ झोपड़ी में आग लग गई। उसमें रखी 40 हजार नकदी, जेवरात, साड़िया व आनाज जलकर राख हो गया। सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड ने आग पर काबू पाया। नागतारा गांव निवासी चनवती देवी खेत में काम कर दोपहर में घर लौटी। खाना खाने के बाद वह परिवार की अन्य महिलाओं की साथ बगल स्थित झोपड़ी में सो रही थी। एक झोपड़ी में बच्चे खेल रहे थे। उसी दौ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 07:58 PM (IST)
        

तीन दिवसीय अभिप्रेरण शिविर शुरू

रेवतीपुर (गाजीपुर) : स्थानीय कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय पर तीन दिवसीय अभिप्रेरण शिविर व मोटीवेशन कैंप बुधवार को शुरू हो गया। छात्राओं ने सरस्वती वंदना, स्वागत गीत, लोकगीत, देश भक्ति गीत, चित्रकला, कढ़ाई-बुनाई व रंगोली बनाकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में विद्यालय की प्रबंध समिति के महिला-पुरुषों की भी भागीदारी रही। मुख्य अतिथि जिला समन्वयक अमरनाथ द्विवेदी ने कहा शिक्षा में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 07:53 PM (IST)
        

सब्जी मांगने पर जवान समेत दो पर फेका खौलता तेल

गाजीपुर : मां कामाख्या धाम पर बुधवार की दोपहर सब्जी मांगने पर एक दुकानदार ने सेना के जवान व एक विकलांग पर खौलता तेल फेक दिया। इससे दोनों बुरी तरह झुलस गए। हालत गंभीर होने पर दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस दुकानदार को पकड़कर थाने लाई। गहमर गांव निवासी आनंद सिंह (30) सेना में जवान है। वह अपने भतीजे का मुंडन कराने कामाख्या धाम गए थे। मुंडन के बाद लोगों को खाना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 07:32 PM (IST)
        

फर्जी नियुक्ति की लीपापोती में जुटा विभाग

गाजीपुर : लोक निर्माण विभाग फर्जी प्रमाण पत्रों के आधार पर हुई 62 बेलदारों की नियुक्ति की लीपापोती में जुट गया है। बीते चार मार्च को विशेष सचिव ने नियुक्ति में हुए फर्जी प्रमाण पत्रों सहित सभी अन्य पूरी जानकारी एक माह के अंदर मांगी है। पत्र मिलने के बीस दिनों बाद भी विभाग जांच के नाम पर टाल-मटोल कर रहा है। लोक निर्माण विभाग में 1984 से तैनात दो सौ संविदा कर्मियों की वर्ष 2004 में स्थायी नियुक्ति... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 01:03 AM (IST)
        

खड़े ट्रक से टकराई बस, डेढ़ दर्जन यात्री घायल

गहमर (गाजीपुर) : चालक की लापरवाही से निजी बस दुर्घटना का शिकार हो गई। स्थानीय थाना क्षेत्र के कारोबीर गांव के पास खड़े ट्रक से मंगलवार की सुबह करीब साढ़े 11 बजे बस जा टकराई। इस दुर्घटना में बस में सवार डेढ़ दर्जन यात्री घायल हो गए। यात्रियों की चीख-पुकार सुनकर घायलों की मदद को आसपास के ग्रामीण दौड़ पड़े। घायलों को बस से बाहर निकालकर अस्पताल भेजवाया। उधर दुर्घटना के बाद चालक बस छोड़कर भाग निकला। प्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 01:02 AM (IST)
        

देवी मंदिरों में लगा रहा श्रद्धालुओं का रेला

गाजीपुर : नवरात्र के चौथे दिन मंगलवार को देवी मंदिरों में श्रद्धालुओं का रेला लगा रहा। नवरात्र का हर दिन विभिन्न देवियों की पूजा के लिए खास निर्धारित किया गया है। बुधवार को पांचवें दिन विशालाक्षी गौरी के दर्शन पूजन का मान्यता है। नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में सभी देवी मंदिरों में कतार में लग कर लोगों ने मां के दर्शन किए। बाजार में पूजा सामग्री की खरीदारी जोरों पर रही। नगर के सकलेनाबाद स्थित द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 01:02 AM (IST)
        

सहजानंद में पकड़े गए तीन नकलची

गाजीपुर : पूर्वाचल विश्वविद्यालय की परीक्षा में मंगलवार को स्वामी सहजानंद पीजी कालेज में तीन परीक्षार्थी अनुचित साधन का प्रयोग करते हुए पकड़े गए। साथ ही दोनों पालियों में 33 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। प्रथम पाली में बीए प्रथम वर्ष समाजशास्त्र एवं बीए तृतीय वर्ष के अर्थशास्त्र की परीक्षा थी। दोनों विषयों के लिए पंजीकृत 687 में से 21 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। वहीं समाजशास्त्र की परीक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 01:01 AM (IST)
        

लिपिकों की कलमबंद हड़ताल

गाजीपुर : द्वेष की भावना से स्थानांतरण करने का अपने ही अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए नलकूप मंडल के लिपिकों ने मंगलवार को कलमबंद हड़ताल की। इसका आह्वान नौ सूत्रीय मांगों को लेकर मिनिस्ट्रीयल एसोसिएशन इरिगेशन डिपार्टमेंट की जनपदीय शाखा ने किया था। यहां कर्मचारी नेताओं ने चेताया कि अफसर मनमानी बंद नहीं करते तो आंदोलन को तेज किया जाएगा। जिलाध्यक्ष सुरेंद्र यादव ने कहा कर्मचारियों के स्थानांतरण के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 01:01 AM (IST)
        

विश्व टीबी दिवस पर निकाली जागरूक रैली

गाजीपुर : विश्व टीबी दिवस पर मंगलवार को जिला क्षय रोग विभाग की ओर से जागरुकता रैली निकाली गई। इस क्रम में गोष्ठी का भी आयोजन किया गया। इसमें लोगों को टीबी रोग, उसके इलाज एवं बचाव के बारे में बताया गया। रैली को सदर एसडीएम अरुण कुमार सिंह ने कलेक्ट्रेट से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली कचहरी रोड, महुआबाग, मिश्र बाजार होते हुए जिला अस्पताल पहुंच कर समाप्त हो गई। रैली में शामिल लोगों के हाथों में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

आग ने मचाया तांडव, दस झोपड़ियां राख

गाजीपुर : अलग-अलग क्षेत्रों में मंगलवार को आग ने तांडव मचाया। दस रिहायशी झोपड़ियां जल गईं। उसमें रखा घरेलू सामान व खाद्यान्न जल गया। आग बुझाने में तीन लोग झुलस गए। करीमुद्दीनपुर : गोसलपुर में मंगलवार की दोपहर आग लग गई। छह रिहायशी झोपड़ियां जलकर राख हो गई। सबसे पहले बस्ती के छोटेलाल गोड़ की झोपड़ी में आग लगी। देखते ही देखते बगल की झोपड़ी भी चपेट में आ गई। छोटेलाल की दो, पारस गोड़, विंध्याचल गोड़, इंद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

अंतिम दिन शांति माहौल में हुई काउंसिलिंग

सैदपुर (गाजीपुर) : प्रशिक्षु शिक्षक चयन 2011 के लिए अंतिम दिन मंगलवार को आठ हजार अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग में हिस्सा लिया। सोमवार को काउंसिलिंग नहीं कराने को लेकर अभ्यर्थियों की नाराजगी से पैदा स्थिति से प्रशासन ने अगले दिन खासी चौकसी बरती। जिला शिक्षा व प्रशिक्षण संस्थान में पुलिस की तैनाती की गई थी। हालांकि प्राचार्य नरेंद्रदेव पांडेय करीब पौने नौ बजे डायट पहुंचे। एसडीएम भानूप्रताप सिंह ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

भगत सिंह के विचारों की प्रासंगिकता बढ़ी

गाजीपुर : भगत सिंह, सुखदेव एवं राजगुरु की शहादत दिवस के मौके पर नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों जगह-जगह गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस मौके पर लोगों ने उनकी कुर्बानी को याद करते हुए हुए चित्र पर माल्यार्पण किया। स्टेशन रोड स्थित भारद्वाज भवन में स्वतंत्रता सेनानी बालस्वरूप संस्थान की ओर से 'भारत छोड़ो से भारत आओ' विषयक गोष्ठी का आयोजन किया गया। वक्ताओं ने कहा कि शहीदे आजम भगत सिंह के विचारों की प्रासं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 07:55 PM (IST)
        

पुलिस भर्ती में धांधली पर नहीं थम रहा गुस्सा

सैदपुर (गाजीपुर) : पुलिस भर्ती में धांधली से आक्रोशित युवाओं ने मंगलवार को तहसील के सामने एनएच-29 पर जाम किया। करीब एक घंटा तक प्रदेश सरकार के खिलाफ नारे लगाए। बाद में उपजिलाधिकारी भानुप्रताप सिंह को पत्रक दिया। सुबह दस बजे डेढ़ सौ युवक तहसील के सामने पहुंचे। उन्होंने एनएच-29 पर आवागमन रोक कर बैठ गए। प्रभारी निरीक्षक रामचंद्र भारती ने उन्हें समझाने का प्रयास किया लेकिन युवक नहीं माने। उनका क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 07:07 PM (IST)
        

पुलिस भर्ती परिणाम पर सवाल, फूंका पुतला

गाजीपुर : पुलिस भर्ती के परीक्षा परिणाम पर युवाओं ने सवाल खड़ा कर दिया है। पुलिस अभ्यर्थियों संग जिला मुख्यालय पर पीजी कॉलेज व सहजानंद महाविद्यालय के छात्रों ने जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। जगह-जगह मुख्यमंत्री का पुतला फूंककर परिणाम की सीबीआइ से जांच कराने की मांग की। मांग पूरी नहीं होने पर 25 मार्च को सिटी रेलवे स्टेशन पर आंदोलन की अगली रणनीति तैयार करने का निर्णय लिया। छात्र नेता नीमेश पांडेय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 01:03 AM (IST)
        

सड़क मरम्मत व जलनिकासी के लिए रास्ता जाम

देवकली (गाजीपुर) : सड़क मरम्मत व जलनिकासी की समस्या से आजिज नागरिकों ने सोमवार की सुबह भीतरी त्रिमुहानी पर जाम लगा दिया। करीब आठ घंटे तक चले जाम से राहगीर कराह उठे। दुकानदार दुकानें बंद कर जामस्थल पर पहुंच गए। तीसरे पहर करीब तीन बजे मौके पर पहुंचे सैदपुर के नायब तहसीलदार समस्याओं के निदान का भरोसा देकर जाम समाप्त कराया। इसके बाद आवागमन बहाल हुआ। नागरिकों का कहना है कि भीतरी-शादियाबाद मार्ग पर न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 01:02 AM (IST)
        

नहीं थे एसडीएम ,अभ्यर्थियों ने ही निकाला रास्ता

सैदपुर : उपजिलाधिकारी ने डायट प्राचार्य नरेंद्रदेव पांडेय से फोन पर वार्ता की तो वह जिला मुख्यालय पर थे। इधर अभ्यर्थियों का आक्रोश बढ़ता जा रहा था क्योंकि अंतिम दिन था और उन्हें अन्य जगहों पर भी काउंसिलिंग करानी थी। अभ्यर्थियों ने एसडीएम से कहा कि उनकी फाइलें रखवा ली जाएं ताकि वे अन्य जनपदों में भी जाकर काउंसिलिंग करा सकें। इससे सहमति जताते हुए उपजिलाधिकारी ने कटेगरी के अनुसार सभी की फाइलें जमा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 01:02 AM (IST)
        

गंगा में डूबी स्लीपर, आवागमन खतरनाक

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : गंगा के जलस्तर में सोमवार को भी बढ़ाव जारी रहा। बच्छलपुर-रामपुर पीपा पुल के दक्षिण सिरे पर पानी फैल गया है। लोहे के स्लीपर के ऊपर पानी बह रहा है। लोगों को पानी से होकर आना-जाना पड़ता है। चार पहिया वाहनों का आवागमन बैरियर पर तैनात कर्मचारी बंद कर दिए हैं। कुछ चालक जबरन वाहन ले जा रहे हैं। ऐसे में कभी भी हादसे की आशंका बनी रहती है। जलस्तर बढ़ने से बच्छलपुर के किनारे बना प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 01:01 AM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें