Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

डीएम का आदेश बेअसर, नहीं हुई सड़कों की मरम्मत

लौवाडीह (गाजीपुर) : लोकनिर्माण विभाग जिलाधिकारी के आदेश की भी अनदेखी कर रहा है। चुनाव के पूर्व जिलाधिकारी चंद्रपाल सिंह ने करईल क्षेत्र के जलालपुर-मुर्तजीपुर, रेड़मार, अमरूपुर, अवथही, रेवसड़ा, मूसरदेवा आदि जगहों की सड़क पर इस पर बनी पुलिया की मरम्मत का निर्देश लोक निर्माण विभाग व प्रधान मंत्री सड़क योजना के अधिकारियों को दिया था। इसके बावजूद सड़क व पुलिया दोनों की हालत जस की तस बनी हुई है। बरसात के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 06:29 PM (IST)
        

..जागो माननीयों जागो

ेबिरनो(गाजीपुर) : यह राष्ट्रीय राजमार्ग है। गड्ढों की भरमार। खोजते रह जाइए कहीं सड़क के दर्शन दुर्लभ हो जाएंगे। बारिश हो जाए तो गड्ढों में जलभराव से झील बनते देर नहीं लगती। लेकिन, कहीं कोई सुनवाई नहीं। थक हारकर आजिज लोगों ने शनिवार को समग्र विकास इंडिया की अगुवाई में जागो माननीयो जागो..नारे के साथ इन गड्ढों के पानी में स्नान कर विरोध दर्ज कराया। बाल्टी मग लेकर पहुंचे ग्रामीणों ने प्रदेश सरकार के म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 08:52 PM (IST)
        

तेज धूप भी नहीं डिगा सकी रोजेदारों का हौंसला

गाजीपुर : तेज धूप भी रोजेदारों का हौसला नहीं डिगा सकी। अल्लाह के बंदों ने रोजा रखकर रोजमर्रा के काम को अंजाम दिया। मौके मिलते ही इबादत में डूब गए। हालांकि सुबह बारिश में मौसम ठंडा हो गया था लेकिन दोपहर बाद निकली तेज धूप ने तपिश बढ़ा दी। नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में शनिवार को हर रोजेदार इबादत में मसरूफ दिखा। अफ्तार का समय होते ही मस्जिदों में रोजेदारों की भीड़ इकट्ठा होने लगी। मगरिब की आजान होते ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 08:08 PM (IST)
        

पालिका कर्मियों ने दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम

गाजीपुर : लिपिक आनंद कुमार रावत के हमलावर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर नगर पालिका परिसर में चौथे दिन शनिवार को भी कर्मचारियों का धरना व प्रदर्शन जारी रहा। चेतावनी दी की 24 घंटे बाद तक गिरफ्तारी न होने पर नगरपालिका कर्मी सफाई एवं कार्यालय के अन्य काम बंद कर देंगे। कर्मचारी नेताओं ने कहा कि हमलावर की गिरफ्तारी न होने के कारण वे 15 जुलाई से कामकाज ठप कर अनवरत धरने पर बैठे हैं लेकिन पुलिस हमलावर को ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 07:15 PM (IST)
        

कैसे बुझेगी आने वाली पीढि़यों की प्यास

गाजीपुर : भूगर्भ जल के बेतहाशा हो रहे दोहन से दिन पर दिन नीचे भाग रहे भूमिगत जल स्तर हमारे आने वाली पीढि़यों के लिए खतरे की घंटी है। अगर हम अभी भी नहीं चेते और पानी का संरक्षण नहीं किया तो आने वाली पीढि़यों की प्यास नहीं बुझ पाएगी। हमारी नासमझी से बरसात का पानी भूमि के अंदर जाने की जगह नदियों में बह जाता है। इससे भूमिगत जल रिचार्ज नहीं हो पा रहा है। भूगर्भ जल का बहुत अपव्यय हो रहा है। पहले की अपे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 07:11 PM (IST)
        

कमिश्नर व डीआइजी जनपद में, फिर भी खानापूर्ति

गाजीपुर : जनपद के विभिन्न थानों पर शनिवार को हुए समाधान दिवस पर मात्र कोरम पूरा किया गया। इंसाफ की उम्मीद लिए आए अधिकतर फरियादियों को मायूसी मिली। अधिकारियों का यह रवैया तब रहा कि जब जिले में डीआइजी और कमिश्नर मौजूद रहे। सैदपुर : मंडलायुक्त आरएम श्रीवास्तव व डीआईजी एसके भगत ने स्थानीय थाना पर पहुंच कर प्रार्थनापत्रों का अवलोकन किया। उसके निस्तारण के संबंध में संबंधित अधिकारियों से वार्ता की। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 06:52 PM (IST)
        

कटान से मकान गिरा तो अधिकारी पर होगी एफआइआर

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर): जिलाधिकारी चंद्रपाल सिंह ने शनिवार को सेमरा गंगा तट पर ठोकर निर्माण के निरीक्षण के दौरान तल्ख तेवर में दिखे। चेतावनी दी कि अगर कटान से एक भी मकान गिरा तो संबंधित अधिकारी व ठेकेदार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। उन्होंने रिच संख्या एक से 10 तक का स्थलीय निरीक्षण किया। ठोकर निर्माण में तेजी लाने का निर्देश दिया। बच्छलपुरा के सामने गंगा में पड़े रेत की कटाई ड्रेजिंग मशीन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 06:35 PM (IST)
        

डीआरएम ने तीन रेलवे स्टेशनों का देखा हाल

गाजीपुर : दानापुर रेल मंडल प्रबंधक एनके गुप्ता ने शनिवार को जमानियां, दिलदारनगर व गहमर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। उन्होंने विकास काम में तेजी लाने का निर्देश दिया। जमानियां : डीआरएम ने स्थानीय रेलवे स्टेशन का निरीक्षण के दौरान रंगाई, पोताई सहित निर्माण काम में लापरवाही पर नाराजगी जताई। उन्होंने काम में तेजी लाने का निर्देश दिया। पैनल रूम में स्विच बोर्ड को ठीक कराने का निर्देश दिया। पूछताछ क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 06:22 PM (IST)
        

जनप्रतिनिधि भी रखें विकास कार्यो पर नजर

गाजीपुर : राष्ट्रीय कृषि विकास योजना के तहत विभिन्न कृषि भूमि से अतिरिक्त जल का नियंत्रित निकास करते हुए उसका सिंचाई में उपयोग कर 2013-14 में 403 हेक्टेयर भूमि का सुधार किया गया। साथ ही इन चार परियोजनाओं पर चार करोड़ 11 लाख रुपये व्यय किए गए हैं। यह जानकारी जिलाधिकारी चंद्रपाल सिंह ने राइफल क्लब के सभागार मे जिला भूमि संरक्षण समिति की बैठक में दी। उन्होंने भूमि संरक्षण कृषि को निर्देश दिया कि करा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 08:49 PM (IST)
        

मुकद्दस महीने में होती है रहमतों की बारिश

गाजीपुर : माह-ए-रमजान के तीसरे जुमा पर नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में रोजेदारों का सैलाब उमड़ पड़ा। जामा मस्जिदों में शुक्रवार को रोज की अपेक्षा नमाजियों की भीड़ अधिक थी। रमजान के दिन जैसे-जैसे गुजरते जा रहे हैं रोजेदारों की इबादत में इजाफा होता जा रहा है। शाम होते ही मस्जिदों में रोजेदारों की भीड़ इकट्ठा हो गई। मगरिब की आजान होते ही रोजेदारों ने रोजा खोला। इस मुकद्दस महीने में खुदा के रहमत की बारिश... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 07:46 PM (IST)
        

रस्सी से लटकता मिला ट्रक चालक का शव

सादात (गाजीपुर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के डढ़वल गाव में गुरुवार की रात ट्रक चालक ने रहस्यमय परिस्थिति में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। अगले दिन जानकारी होने पर ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। छानबीन के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। डढ़वल गांव निवासी रामाधार यादव समता डिग्री कालेज में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं। करीब 27 साल पहले शादी हुई थी। पहली पत्‍‌नी से ए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 07:26 PM (IST)
        

ओपेन एंड कार्ड से होगी रोडवेज की यात्रा आसान

गाजीपुर : रोडवेज से यात्रा करने वालों को अब कैश लेकर चलने की जरूरत नहीं। ओपेन एंड कार्ड उनकी हर जरूरतों को पूरा करेगा। इसके जरिए यात्री टिकट लेने के साथ ही व्यापारिक प्रतिष्ठानों से खरीदारी भी कर सकेंगे। यह कार्ड रोडवेज के सभी टिकट काउंटर पर उपलब्ध होगा। यह जानकारी रोडवेज के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक बालेंदु तिवारी शुक्रवार को दी। वह अपने कार्यालय में पत्रकारों से मुखातिब थे। उन्होंने कहा कि कार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 07:26 PM (IST)
        

नहर में डूबने से बालक की मौत

जमानियां (गाजीपुर) : चक्काबांध स्थित चौधरी चरण सिंह पंपगृह से निकली नहर में शुक्रवार को डूबने से जनार्दन बिंद के पुत्र मधुसूदन (14) की मौत हो गई। वह मानसिक रूप से अस्वस्थ था। चंदौली के धीना थाने के मेढ़ना गांव का मधुसूदन स्टेशन बाजार में आया था। प्रत्यदर्शियों के अनुसार मधुसूदन नहर की पटरी पर चल रहा था। इसी दौरान पैर फिसलने से लबालब भरी नहर में गिर गया। महिलाओं के शोर पर आसपास के ग्रामीणों की भीड़ ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 07:26 PM (IST)
        

जिला जज ने संभाला कार्यभार

गाजीपुर : नवागत जिला जज शमशाद अहमद ने शुक्रवार को कार्यभार संभाल लिया। दोपहर बाद सिविल बार सभागार में अधिवक्ताओं ने स्वागत समारोह कर उनका माल्यार्पण किया। उनकी पहली नियुक्ति वर्ष 1985 में इसी जनपद में हुई थी। वर्ष 2000 में दोबारा कई न्यायिक पदों को सुशोभित किया। जिला जज ने कहा कि यह जिला उनके लिए नया नहीं है। पुराने सभी अधिवक्ता उनके जाने-पहचाने हैं। उन्होंने न्यायिक जीवन के साढ़े पांच साल यहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 07:25 PM (IST)
        

चार घंटे तक सीएमओ कार्यालय में तालाबंद, सभी बंधक

गाजीपुर : साक्षात्कार की तिथि टलने से आक्रोशित आशा कार्यकर्ताओं ने ेशुक्रवार को सीएमओ कार्यालय में ताला बंद कर चार घंटे तक सभी को बंधक बनाए रखा। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह ताला खोलवाया। वहीं संघ की जिलाध्यक्ष सहित तीन को गिरफ्तार कर लिया। मेडिकल करने के बाद उनका चालान कर दिया गया। आशा संगिनी के चयन के लिए शुक्रवार को आशा कार्यकर्ताओं को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया था। दोपहर तक सीएम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 07:25 PM (IST)
        

सैनिक आश्रितों को कंप्यूटर प्रशिक्षण

गाजीपुर : सैनिक आश्रितों को शासन द्वारा निशुल्क ओ लेवल कम्प्यूटर प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके लिए शासन ने एक प्रशिक्षण संस्थान को नामित किया है। योग्यता इंटरमीडिएट पास है। प्रशिक्षण 21 जुलाई से शुरू होगा। ऐसे बहुत से सैनिक आश्रित हैं जो धनाभाव के कारण कंप्यूटर प्रशिक्षण नहीं ले पाते हैं। शासन की मंशा है कि ऐसे लोगों को नि:शुल्क प्रशिक्षण देकर दक्ष बनाया जाए, जिससे वे नौकरी या स्वरोजगार कर सके... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 07:25 PM (IST)
        

घपला करने वाले वीडीओ व प्रधान पर केस

भांवरकोल (गाजीपुर) : लोहिया ग्राम भेलमपुर उर्फ पंडितपुरा में बिना शौचालय निर्माण कराए ही धन आहरित करने वाले दो ग्राम विकास अधिकारियों एव ग्राम प्रधान की गर्दन फंस गई है। मामला प्रकाश में आने पर खंड विकास अधिकारी पीएन मिश्र ने शुक्रवार को उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए थाने में तहरीर दी। बीडीओ ने तहरीर में बताया है कि गांव में 96 शौचालय के सापेक्ष मात्र 58 शौचालयों बने हैं और केवल 23,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 07:25 PM (IST)
        

'नहीं रुकेगा यह अभियान, जब तक अनपढ़ है इंसान'

गाजीपुर: सर्वशिक्षा अभियान के तहत शुक्रवार को प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालयों के बच्चों ने जागरुकता रैली निकाली। शिक्षा के प्रति लोगों को जागरूक किया गया। सदर ब्लाक के रसूलपुर बेलवां स्थित प्राथमिक विद्यालय के बच्चों ने जागरुकता रैली निकालकर जागरूक किया। 'शिक्षा की अलख जगाना है, स्कूल तक पहुंचना है' नारा लगाते बच्चे चल रहे थे। गांव का भ्रमण करने के बाद रैली विद्यालय में पहुंची। देवकली : बरहप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 07:12 PM (IST)
        

ट्रक धंसने से एनएच पर आवागमन ठप

जमानियां (गाजीपुर) : बारिश ने एनएच-24 पर सैयदराजा से जमानियां की ओर आवागमन ठप कर दिया। गड्ढों में पानी भर गया है। कीचड़ से आवागमन मुश्किल हो गया है। तलाशपुर से लेकर कंदवा (चंदौली) तक माल लदे कई ट्रक धंस गए हैं। जिला मुख्यालय को जमानियां होते हुए चंदौली के सैयदराजा में एनएच-2 को जोड़ने वाली सड़क एनएच-24 अपने स्वरूप पर शर्मिदा है। जमानियां से कंदवा तक सड़क पगडंडी से भी बदतर हालत में है। सड़क निर्माण मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 06:14 PM (IST)
        

ट्रेन की जद में आने से अधेड़ की मौत

जखनियां (गाजीपुर) : भुड़कुड़ा थाना क्षेत्र के गौरा गांव में शुक्रवार की सुबह रेलवे टै्रक पार करते समय भटनी से मंडुआडीह जा रही सवारी गाड़ी की जद में आकर अधेड़ की मौत हो गई। दोपहर बारह बजे तक शव वहीं पर पड़ा था। स्टेशन मास्टर ने इसकी सूचना जीआरपी को दी। कोलकाता निवासी कमल सिंह (45) गौरा गांव में अपनी बहन अंजना सिंह के घर काफी दिनों से रहते थे। उन्होंने शादी नहीं की थी। वह कम सुनते थे। सुबह वह स्थानीय ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 06:09 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें