« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

फिरौती मांगने वाले भेजे गए जेल

बहरियाबाद (गाजीपुर) : स्थानीय बाजार स्थित बि¨ल्डग मैटेरियल व हार्डवेयर के व्यापारी को पिछले दिनों फोन कर फिरौती की मांग करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने चालान कर शुक्रवार को जेल भेज दिया। बाजार स्थित बि¨ल्डग मैटेरियल व हार्डवेयर व्यापारी सेवा मौर्या को पिछले तीन व नौ अगस्त को फोन कर चुनाव लड़ने के नाम पर पांच लाख रुपये की फिरौती मांगी गई थी। फोन पर मिली धमकी को पहले तो सेवा मौर्या ने मजाक समझा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:37 PM (IST)
        

दशमोत्तर छात्रवृत्ति आवेदन 30 सितंबर तक

गाजीपुर : शासन ने पिछड़ा वर्ग के दशमोत्तर छात्र-छात्राओं के लिए आनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ाकर 30 सितंबर कर दिया है। इससे देर से प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों को काफी राहत मिल गई है। हालांकि शासन स्तर पर हुई समीक्षा में आनलाइन आवेदन व नवीनीकरण की गति काफी धीमी पाई गई है। ऐसे में पिछड़ा वर्ग कल्याण निदेशक रामकवल ने इसमें तेजी लाने का निर्देश दिया है। दशमोत्तर छात्रवृत्ति आवेदन की अंतिम तिथि पहले 31 ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:16 PM (IST)
        

बंद हो अघोषित कटौती, लोकल फाल्ट से मिले निजात

गाजीपुर : अघोषित कटौती व लोकल फाल्ट से आजिज व्यापारियों ने शुक्रवार को अधिशासी अभियंता एसएन मौर्या को पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के नाम छह सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। मांग की कि मनमानी कटौती बंद की जाए। वहीं लोकल फाल्ट की समस्या से निजात दिलाई जाए वरना मजबूर होकर व्यापारी सड़क पर उतरेंगे। उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष अबू फखर खां ने कहा कि नगर में विद्युत व्यवस्था पुरी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:11 PM (IST)
        

गहमर की टीम विजयी

रेवतीपुर (गाजीपुर) : वीरऊपुर गांव के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में कबड्डी प्रतियोगिता हुई। इसमें बसैनिया, गहमर, बसुका, हसनपुरा, अठहठा, देवकली, खुदरा आदि गावों की टीमों ने हिस्सा लिया। फाइनल मैच राजपूत क्लब गहमर व जय बजरंग क्लब देवकली के बीच खेला गया। राजपूत क्लब गहमर की टीम ने ट्राफी पर कब्जा जमा लिया। मुख्य अतिथि हरेंद्र राय व विशिष्ट अतिथि हसनपुरा प्रधान दीनबंधु राय ने विजेता और उपविजेता टीम को ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:06 PM (IST)
        

सफाई कर्मचारियों का शोषण बर्दाश्त नहीं

देवकली (गाजीपुर) : पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ की ब्लाक इकाई के अध्यक्ष राजेश यादव को वाराणसी मंडल अध्यक्ष बनाए जाने पर शुक्रवार को स्थानीय ब्लाक मुख्यालय पर स्वागत समारोह हुआ। जिले में प्रथम आगमन पर सफाई कर्मियों ने माल्यार्पण कर उनका स्वागत किया। मंडल अध्यक्ष ने कहा कि सफाई कर्मियों को हक दिलाना प्राथमिकता है। पूर्वांचल के 19 जिलों में अब तक कर्मचारियों की स्थाई नियुक्ति नहीं हुई ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:05 PM (IST)
        

निरीक्षण में बंद मिले विद्यालय

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : परिषदीय विद्यालयों की स्थिति को सुधारने के लिए भले ही शासन की ओर से नया-नया निर्देश जारी हो रहा है लेकिन शिक्षकों की लापरवाही पर लगाम नहीं लग रहा है। इसका खुलासा शुक्रवार को स्वयं खंड शिक्षा अधिकारी के औचक निरीक्षण में देखने को मिला। खंड शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार यादव शुक्रवार को सुबह सवा आठ बजे प्राथमिक विद्यालय परानपुर पहुंचे। वहां ताला लटक रहा था। विद्यालय में कार्यर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:02 PM (IST)
        

दो माह बाद ही फीका पड़ा हिना का रंग

गाजीपुर : वह एक बंजारन है, अभी दो महीने पहले ही उसका विवाह हुआ था। पति के साथ वह निकली थी कमाने-खाने और अपनी नई गृहस्थी बसाने। इसी दौरान भाई के मौत की सूचना मिली, जिसका गम वह बर्दाश्त नहीं कर सकी। ट्रेन के आगे कूद गई जान देने के लिए। लेकिन होनी तो कुछ और लिखी लिहाजा गंभीर रूप से घायल हो गई। अपना दाहिना पैर गवां चुकी हिना का एक हाथ भी बुरी तरह जख्मी है। अब वह जिला अस्पताल में तीन दिन से मौत से सं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 01:03 AM (IST)
        

चुनाव में धांधली पर जाएंगे उच्च न्यायालय

गाजीपुर : नंदगंज स्थित धरवां में गुरुवार को प्रगतिशील मानव समाज पार्टी की ओर पंचायत चुनाव संबंधी मतदाता सूची में होने वाली गड़बड़ियों पर चर्चा हुई। इस दौरान पंचायत चुनाव में आरक्षण में हो रही धांधली, मतदाता सूची में हेरफेर एवं आमजन से ज्वलंत समस्याओं को उठाया। साथ ही इसके निराकरण पर भी चर्चा हुई। प्रमासपा नेता अरुण ¨सह ने कहा कि पंचायत चुनाव की तैयारियों में पंचायती राज्यमंत्री की दखलअंदाजी से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 08:20 PM (IST)
        

कैंप लगाकर 70 श्रमिकों का पंजीयन

गाजीपुर : जिला श्रम विभाग के अधिकारियों ने महबलपुर में गुरुवार को कैंप लगाया। इस दौरान 70 निर्माण श्रमिकों का पंजीयन किया गया। साथ ही उन्हें योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई। बीते 23 अगस्त को मंत्री ने लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन में श्रम विभाग के अधिकारियों को श्रमिकों के पंजीयन में धीमी गति होने पर तलब किया था। प्रत्येक गांवों में जाकर कैंप लगाकर श्रमिकों का पंजीयन कराने का निर्देश दिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 08:18 PM (IST)
        

छात्रों ने दी आंदोलन की चेतावनी

गाजीपुर : शिव वाटिका में गुरुवार को पीजी कालेज एवं सहजानंद कालेज के छात्रों ने बैठक कर जंगीपुर बवाल को लेकर चर्चा की। इस मामले में जेल में बंद शिक्षक ओमप्रकाश व छात्र नेता विवेकानंद पांडेय की थाने में की गई पिटाई पर आक्रोश व्यक्त किया गया। छात्रों ने कहा कि अगर तीन दिन के भीतर ओपी ¨सह व विवेकानंद पांडेय की रिहाई नहीं हुई तो छात्र लोकतांत्रिक तरीके से आंदोलन शुरू करेंगे। बैठक में शाश्वत ¨सह, जयप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 08:05 PM (IST)
        

अब सड़क पर उतरेगी श्रमिक समिति

गाजीपुर : जंगीपुर बवाल पुलिस के गले की हड्डी बनता चला जा रहा है। बवाल करने के आरोप में दर्जनों लोगों के साथ जेल में बंद सहजानंद कालेज के चीफ प्राक्टर ओपी ¨सह के की रिहाई की मांग को कर्मचारी संगठनों ने आरपार की लड़ाई का एलान कर दिया है। अब उनकी लड़ाई को सड़क पर उतारने की तैयारी है। इसी क्रम में जिला श्रमिक समन्वय समिति ने गुरुवार को बैठक कर ओमप्रकाश ¨सह के रिहाई की मांग की। साथ ही कर्मचारियों की मांगो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 08:03 PM (IST)
        

पौधरोपण कर अंकित करें अपना नाम

गाजीपुर : स्वच्छ रास्ते और साफ-सुथरी गलियां। चमकता आंगन और पर्यावरण मुक्त वातावरण ही बेहतर स्वास्थ्य की पहली सीढ़ी है। उम्मीद फाउंडेशन के युवा कुछ ऐसा ही संकल्प लिए स्वच्छ आंगन अभियान को गति दे रहे हैं। चौथे चरण के अभियान में युवाओं की टोली हाथ में फरसा, झाडू, टोकरी आदि लेकर निकल पड़ रही है अपने मिशन पर। लोगों का शोर, वाहनों की आवाजाही, भाग-दौड़ करते लोग भी इनके सफाई अभियान में बाधा नहीं बन रहे है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:56 PM (IST)
        

तीन के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला पंजीकृत

भांवरकोल (गाजीपुर) : थाना क्षेत्र के अवथही गांव की रामदुलारी देवी पत्नी स्व. भुनेश्वर राय की तहरीर पर पुलिस ने गांव के ही अजीत राय सहित तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न अपराधिक धाराओं के तहत मामला पंजीकृत किया है। धोखेबाजी का चरम यह कि विधवा की जमीन को बंधक रख बैंक से लोन लेकर ले ट्रैक्टर लिया। पुलिस को दिए गए तहरीर में रामदुलारी देवी ने आरोप लगाते हुए बताया है कि वह विधवा व बेसहारा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:37 PM (IST)
        

भुड़कुड़ा मठ पर इंद्रदेव दास ने की दावेदारी

जखनियां (गाजीपुर) : भुड़कुड़ा मठ के साधु इंद्रदेव दास बुधवार की रात मठ के गद्दी की दावेदारी करने लगे। वर्तमान महंत शत्रुध्नदास की सूचना पर पहुंची पुलिस ने रात में उन्हें मठ से बाहर किया। सुबह मठ के चबूतरे पर इंद्रदेव दास द्वारा श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरण शुरू कर दिया गया। सूचना पर उपजिलाधिकारी सत्येंद्रप्रकाश श्रीवास्तव, भुड़कुड़ा के क्षेत्राधिकारी प्रभात कुमार व थाना प्रभारी रामशिरोमणि राय फोर्स ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:32 PM (IST)
        

डीआरएम के निरीक्षण से मिली मायूसी

गाजीपुर : रेल यात्री व चार स्टेशनों के आसपास के निवासी उस समय काफी मायूस हो गए जब पूर्व मध्य रेलवे दानापुर मंडल के रेल प्रबंधक आरके झा गुरुवार को निरीक्षण कर चले गए। न कोई कार्रवाई और न ही कोई निर्देश। अपने सैलून से पहली बार रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा के संसदीय क्षेत्र जमानिया, दरौली, दिलदारनगर, भदौरा एवं गहमर स्टेशन पर बारी-बारी से पहुंचे। विकास कार्यों का जायजा लिया और मातहतों से गुफ्तगू की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:28 PM (IST)
        

दो बीघा जमीन चढ़ी कटान की भेंट

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : गंगा का जलस्तर जैसे-जैसे नीचे खिसकता जा रहा है, वैसे-वैसे कटान की विभीषिका बढ़ती जा रही है। गुरुवार को सुबह तेज कटान शुरू होने से रामतुलाई गड्ढा के पास दो बीघा जमीन गंगा की धारा में समाहित हो गई। वहीं ठोकर को सुरक्षित करने के लिए विभाग की ओर से बनाई गई बल्ली स्क्रीन का लगभग 15 बल्ली व बांस आदि बहकर दूर चले गए। तेजी से हो रहे कटान से ठोकर की सुरक्षा को लेकर संशय बना हुआ है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:49 PM (IST)
        

सेमरा, पुरैना के बाद अब बारा की बारी

गहमर (गाजीपुर) : गहमर के बारा गांव स्थित मठिया गंगा घाट के पास कटान को रोकने के लिए लगा बोल्डर जगह-जगह धंस गया है। इसके चलते आसपास के लोगों में दहशत है। शिकायत के बावजूद अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। यहां पर अगर कटान हुआ तो बर्बादी को रोकना मुश्किल हो जाएगा। घाट पर कटान रोकने के लिए 35 लाख की लागत से बोल्डर का निर्माण कराया गया। मानक की अनदेखी के चलते जगह-जगह बोल्डर धंसने के चलते घाट खतरा मड़रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:45 PM (IST)
        

ट्रक के धक्के से किसान की मौत

सैदपुर (गाजीपुर) : कनेरी गांव के सजना तिराहा (उपधी) के पास गुरुवार की सुबह दस बजे ट्रक की जद में आने से किसान की मौत हो गई। ट्रक खड़ाकर भाग रहे चालक को आसपास के लोगों ने दौड़ाकर पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दी। कनेरी गांव निवासी जयशंकर ¨सह (60) घर से बऊरवां चट्टी की ओर पैदल ही जा रहे थे। सजना तिराहा (उपधी) के पास सैदपुर से सादात जा रही ट्रक ने धक्का मार दिया। मौके पर ही उनकी मौत हो गई। आसपास के ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:40 PM (IST)
        

वर्षों से नहीं हुआ बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण

शादियाबाद (गाजीपुर) : स्थानीय क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालयों पर वर्षों से बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण नहीं हुआ है। एक ओर जहां सरकार बच्चों के स्वास्थ्य व शिक्षा पर लाखों खर्च कर रही है वहीं दूसरी ओर प्रशासन व विभाग की लापरवाही के कारण बच्चों को कोई सुविधा नहीं मिल रही है। नियमानुसार 14 वर्ष के नीचे के बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण करना अनिवार्य है। बच्चों का वजन, लंबाई, नाक, कान व आंख की जांच क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:38 PM (IST)
        

गहमर का ट्राफी पर कब्जा

रेवतीपुर (गाजीपुर) : क्षेत्र के वीरऊपुर गांव के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में कबड्डी प्रतियोगिता हुई। इसमें बसैनिया, गहमर, बसुका, हसनपुरा, अठहठा, देवकली, खुदरा आदि गावों की टीमों ने हिस्सा लिया। फाइनल मैच राजपूत क्लब गहमर व जय बजरंग क्लब देवकली के बीच खेला गया। राजपूत क्लब गहमर की टीम ने ट्राफी पर कब्जा जमा लिया। मुख्य अतिथि हरेंद्र राय व विशिष्ट अतिथि हसनपुरा प्रधान दीनबंधु राय ने विजेता और उपवि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:37 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें