Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

ताजिया मार्ग से अतिक्रमण हटाने का निर्देश

खानपुर (गाजीपुर) : खानपुर थाना परिसर में शनिवार की शाम शांति समिति की बैठक हुई। क्षेत्राधिकारी बीबी शर्मा ने ताजिया, दीपावली व अन्य त्योहारों को आपसी सौहार्द से मनाने की अपील की। भुंवरपुर गांव के मुहम्मद फेकन ने उपजिलाधिकारी भानु प्रताप सिंह से ताजिया मार्ग पर दीवार बनाए जाने की शिकायत की। इस पर एसडीएम ने पुलिस कर्मियों को रास्ते से अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया। बैठक में प्रभारी थानाध्यक्ष आर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:13 PM (IST)
        

तोहफा : सेवराई बनेगी तहसील

गाजीपुर : लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने जिले को दीपावली की कई सौगात दी। शनिवार की रात मुशायरे में और रविवार की सुबह लोक निर्माण विभाग के डाक बंगला में प्रेसवार्ता में उन्होंने सेवराई को तहसील बनाने की घोषणा की। साथ ही गाजीपुर का इटावा की तर्ज पर विकास कराने का वादा किया। उन्होंने अधिकारियों को युद्धस्तर पर जिले की सड़कों को दुरुस्त करने का निर्देश दिया। नेशनल हाइवे की दुर्दशा पर कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:10 PM (IST)
        

गुणवत्ता में कमी पर लगाएं जुर्माना : शिवपाल

गाजीपुर : कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने शनिवार को जिले के अफसरों पर नकेल कसी। लोक निर्माण विभाग के डाक बंगले में समीक्षा बैठक में विकास कार्यो के बाबत सवाल-जवाब किया। कई कार्यदायी संस्थाओं के प्रमुखों को फटकार लगाई। कहा कि सड़कों के निर्माण में गुणवत्ता ठीक रखी जाय और कार्य समय से पूरा हो। गुणवत्ता में कमी व समय से कार्य न होने पर संबंधित ठेकेदार को पेनाल्टी की जाय। इसमें किसी प्रकार की लापरवा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 08:38 PM (IST)
        

जुलूस निकाल डीएम को सौंपा ज्ञापन

गाजीपुर : डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ के सदस्यों ने प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर आंदोलन के पहले चरण में शनिवार को सिंचाई विभाग चौराहा से जुलूस निकाला। इस दौरान सरकार के विरोध में नारेबाजी की। मुख्यमंत्री व राज्यपाल को संबोधित दस सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। इससे पहले सिंचाई विभाग कार्यालय पर चल रहे धरने में कर्मचारी नेता डीएन सिंह ने कहा कि सरकार कर्मचारी विरोधी नीति अपना रही है। मांगों की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 08:19 PM (IST)
        

राष्ट्रनिर्माण में शिक्षकों का बड़ा योगदान

गाजीपुर : लंका मैदान स्थित सभागार में शनिवार को सेवानिवृत्त शिक्षकों के सम्मान समारोह में गोष्ठी का आयोजन हुआ। मुख्य अतिथि लेखाधिकारी कुलदीप सरोज ने कहा कि सेवानिवृत्त हुए सभी शिक्षकों का भुगतान किया जा चुका है। शिक्षक कभी रिटायर्ड नहीं होता। कहा कि शिक्षकों को अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए बच्चों की शिक्षा पर विशेष ध्यान देना चाहिए। समाज एवं राष्ट्रनिर्माण में शिक्षकों का बड़ा योगदान होता... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 08:14 PM (IST)
        

अक्टूबर तक लक्ष्य पूरा करने का निर्देश

गाजीपुर : विकास भवन सभागार में शनिवार को कौशल विकास मिशन की समीक्षा बैठक हुई। इसमें लोहिया ग्रामों के अभ्यर्थियों के प्रशिक्षण की प्रगति रिपोर्ट तलब की गई। इसकी धीमी प्रक्रिया पर पीडी संतोष कुमार ने नाराजगी जाहिर करते हुए सभी प्रशिक्षण केंद्रों को 30 अक्टूबर तक लक्ष्य पूरा करने का निर्देश दिया। सीडीओ रामअवतार ने कहा कि शासन के निर्देश के अनुसार सभी प्रशिक्षण केंद्र अपना कार्य शुरू करें। मरदह, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 08:02 PM (IST)
        

डीआइजी व कमिश्नर ने सुनी समस्याएं

जखनियां (गाजीपुर) : भुड़कुड़ा थाना में शनिवार को आयोजित समाधान दिवस में लोगों की शिकायतों का समाधान करने कमिश्नर आरएन श्रीवास्तव व डीआइजी एसके भगत भी पहुंचे। इस दौरान काफी संख्या में शिकायतें प्रस्तुत हुई। उनके निस्तारण को संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया गया। थाना परिसर में उगी घास व जल जमाव को देखकर नाराजगी जाहिर की। उपजिलाधिकारी व तहसीलदार द्वारा मुआयने में मागी गई सूची को मुहैया न कराने पर त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 08:00 PM (IST)
        

रफ्तार नहीं पकड़ रहा स्वच्छता अभियान

गाजीपुर : स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत अभियान की मुहिम रफ्तार नहीं पकड़ रही है। दो अक्टूबर को लोगों ने मिलजुल कर अभियान को गति देने की कोशिश की थी। सरकारी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने सफाई का बीड़ा उठाया। लोगों का उत्साह देखकर लगा था कि देश में गंदगी का कहीं नामो-निशान नहीं रहेगा लेकिन नतीजा उल्टा दिख रहा है। नगर में दाखिल होते ही कूड़े का ढेर स्वागत करता हुआ दिख जाएगा। सुबह की सफाई के बाद घर कूड़ा सड़... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:43 PM (IST)
        

सभी पेट्रोल पंपों पर लगें सीसी टीवी कैमरे : डीएम

गाजीपुर : जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह पटेल ने जिले के सभी पेट्रोल पंपों पर सीसी टीवी कैमरे लगाने के लिए संचालकों को निर्देशित किया है। इसके पीछे आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने और घट जाने पर खुलासे में मदद मिलने की मंशा है। डीएम ने कैमरा लगाकर इसकी रिपोर्ट भी मांगी है। जनपद के 58 पेट्रोल पंपों पर सीसी टीवी लगाए जाने के निर्देश के क्रम में अभी तक जनपद के सिर्फ 24 पेट्रोल पंप स्वामियों द्वारा अपने प्रति... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:17 PM (IST)
        

गजलों का लुत्फ उठाते रहे श्रोता

दिलदारनगर (गाजीपुर) : सर सैयद अहमद खा की जयंती के मौके पर शुक्रवार की रात सरैला रोड स्थित हाजी मकबूल खा के परिसर में शायरों ने समां बांध दिया। आल इंडिया कवि सम्मेलन व मुशायरे में दूर-दराज से पहुंचे नामचीन शायरों एवं कवियों ने शिरकत की। लोगों ने पूरी रात मुशायरा का लुत्फ उठाया। कार्यक्रम की शुरुआत तुफैल शमसी ने नाते पाक से की। डा. आरिफ नसीम ने मंत्री प्रतिनिधि मन्नू सिंह को स्मृति चिह्न देकर सम्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:15 PM (IST)
        

विद्यार्थी से ही होती शिक्षक की पहचान

रेवतीपुर (गाजीपुर) : नौली स्थित इंटर कालेज में शनिवार को शिक्षक सम्मान समारोह हुआ। सेवानिवृत्त आठ शिक्षक व दो शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को अंगवस्त्रम, स्मृति चिह्न, रामचरित मानस भेंट कर सम्मानित किया गया। अवधेश पांडेय ने कहा कि विद्यादान सृष्टि का सबसे बड़ा दान है। शिक्षकों को कमल की तरह होना चाहिए। विद्यार्थी से ही शिक्षक की पहचान होती है। इस मौके पर विंध्याचल तिवारी, गंगा सागर शर्मा, बद्री नारायण, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:07 PM (IST)
        

शोषण के खिलाफ उठी आवाज

गाजीपुर : ग्राम विकास अधिकारी संघ व ग्राम पंचायत अधिकारी संघ की संयुक्त बैठक शनिवार को ग्राम्य विकास संस्थान में हुई। इस दौरान शोषण के खिलाफ आवाज उठाई गई। वक्ताओं ने कहा कि अधिकारी समस्याओं का निस्तारण करने की बजाय शोषण करने पर ही तुले हैं। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। एकजुट होकर इसके खिलाफ संघर्ष करने का निर्णय लिया गया। ग्राम प्रधान संघ ने भी सहयोग के लिए समर्थन किया। बैठक में सुरेश सिंह, रामरा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:05 PM (IST)
        

वित्तीय अनियमितता पर ग्राम प्रधान निलंबित

भदौरा (गाजीपुर) : जांच में वित्तीय अनियमितता पाए जाने पर जिलाधिकारी ने शायर ग्राम प्रधान शांति देवी को निलंबित कर दिया है। ग्रामसभा के कार्यो के संपादन के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन हुआ है। गांव में कराए गए विकास कार्यो में अनियमितता की शिकायत सिद्धनाथ चौधरी ने जिलाधिकारी से की थी। इस पर जिलाधिकारी ने कमेटी गठित कर उसकी जांच कराई। जांच में विकास कार्यो में काफी घपला उजागर हुआ। इस पर कार्रवाई ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:58 PM (IST)
        

1.20 लाख नकदी सहित बैग गायब

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : नगर के रेलवे स्टेशन से आटो में बैठकर शाहनिंदा पहुंची महिला के 1.20 लाख रुपये, आभूषण सहित बैग उचक्कों ने गायब कर दिया। घटना शुक्रवार की शाम की है। वाराणसी के रमदतपुर (पांडेयपुर) के राजेंद्र कुमार गुप्ता की पत्नी प्रेमकुमारी ट्रेन से यूसुफपुर रेलवे स्टेशन पर उतरी। वहां से वह अपने मायके बलिया के मठिया (कोरंटाडीह) जाने के लिए आटो पकड़कर शाहनिंदा के लिए चली। शाहनिंदा पहुंचने प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:58 PM (IST)
        

चटकी पटरी, कॉशन के जरिए गुजरीं ट्रेनें

दिलदारनगर (गाजीपुर) : पटना-मुगलसराय रेलमार्ग पर शुक्रवार की रात दो हादसे होते-होते बचा। संयोग अच्छा था कि किसी प्रकार के जानमाल को कोई नुकसान नहीं हुआ। बाजार स्थित रेलवे क्रासिंग के पास रात 12:15 बजे डाउन लाईन से हिमगिरी एक्सप्रेस ट्रेन गुजरने के बाद रेल पटरी चटक गई। इसकी सूचना गेटमैन राजकुमार ने दिलदारनगर स्टेशन को दी। मौके पर पहुंचे रेल पथ विभाग ने पटरी पर क्लैंप बाधकर डाउन मेल लाईन से कॉशन क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:58 PM (IST)
        

जनता के लिए रामबाण है जनहित याचिका

गाजीपुर : पटना हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति हेमंत कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि न्याय व्यवस्था में जनता कहां है, यह विचारणीय प्रश्न है। जनहित याचिका जनता के लिए रामबाण है। कानून एक निरंतर प्रक्रिया है और यह निश्चित रूप से आम जन की तरफ बढ़ रहा है। श्री श्रीवास्तव शनिवार को सिविल कोर्ट परिसर स्थित दशकक्षीय भवन में दो दिवसीय राज्य स्तरीय सम्मेलन के पहले दिन 'कानून और अधिवक्ता जनता के लिए' विषय पर बतौर मुख्य ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:58 PM (IST)
        

एचआइवी पीड़ित को भी सम्मान से जीने का अधिकार

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : तहसील विधिक साक्षरता समिति की ओर से शुक्रवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एचआइवी एड्स जागरुकता शिविर का आयोजन किया गया। इसमें एड्स से बचाव के टिप्स दिए गए। सिविल जज जूनियर डिविजन अनुपम शौर्य ने कहा कि इस रोग से संक्रमित लोगों को भी समाज में सम्मान से जीने का अधिकार है। इस बीमारी को देश के विकास से जोड़कर देखा जाता है। सबसे ज्यादा युवा वर्ग में ही संक्रमित होने का खतर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 09:05 PM (IST)
        

रसोइयों ने दिया धरना, किया प्रदर्शन

गाजीपुर : वादाखिलाफी के विरोध में विद्यालयों में तैनात महिला रसोइयों ने शुक्रवार को बेसिक शिक्षाधिकारी कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया। सिटी रेलवे स्टेशन से रैली निकालकर रसोइयां महुआबाग पहुंची। अधिकारी व कर्मचारी अपनी जिम्मेदारी से बचने के लिए वहां से हट गए। रसोइया संघ के जिलाध्यक्ष सुगंती कुशवाहा ने कहा कि शिक्षा विभाग रसोइयों के साथ वादाखिलाफी कर रहा है। यदि विद्यालय में बच्चों की संख्या कम दिखा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 08:50 PM (IST)
        

एटीएम कार्ड बदल कर की खरीदारी

गाजीपुर : एटीएम कार्ड बदल कर रुपये निकालने का मामला थम नहीं रहा है। आए दिन लोग साइबर क्राइम के शिकार हो रहे हैं। पुलिस से शिकायत करने पर पीड़ितों को खुलासे का सिर्फ आश्वासन मिल रहा है। इससे साइबर क्राइम में लिप्त लोगों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला शुक्रवार को प्रकाश में आया। शहर कोतवाली क्षेत्र के बंशी बाजार निवासी ब्रह्मप्रकाश राय ने तहरीर देकर पुलिस को बताया कि बीते 12 तारी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 08:44 PM (IST)
        

हंसी-खुशी मनाएं त्योहार, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

गाजीपुर : डाला छठ, दीपावली, मोहर्रम तथा अन्य पर्व शाति एवं हर्षोल्लास के साथ संपन्न कराने हेतु प्रशासन द्वारा पर्याप्त फोर्स की व्यवस्था की गई है। भीड़ का नेतृत्व करने वाले व्यक्ति पर नियंत्रण करने की जिम्मेदारी होगी। यह कहना है कि जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह पटेल का। वह शुक्रवार की शाम शहर कोतवाली में शांति समिति की समीक्षा बैठक में बोल रहे थे। डीएम ने अधिशासी अभियन्ता विद्युत को निर्देश दिया कि जि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 08:37 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें