« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

आपराधिक घटनाओं के विरोध में करेंगे प्रदर्शन

बिरनो (गाजीपुर) : क्षेत्र के कहोतरी चट्टी पर शुक्रवार को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। प्रदेश में बढ़ रही लूट, हत्या, छिनैती की घटनाओं पर आक्रोश जताया गया। इसके विरोध में धरना-प्रदर्शन का एलान किया गया। सह सचिव जनार्दन राम ने कहा कि प्रदेश में अराजकता का माहौल है। सरकार किसान व मजदूर विरोधी काम कर रही है। यह हाल केंद्र सरकार का भी है। यह सरकार पूंजीपतियों व कारपोरेट घरान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Jul 2015 07:03 PM (IST)
        

सड़क के लिए दिया धरना

खानपुर (गाजीपुर) : क्षतिग्रस्त बहेरी-औड़िहार मार्ग की मरम्मत सहित अन्य मांगों को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्थानीय बाजार में शुक्रवार को धरना-प्रदर्शन किया। उपजिलाधिकारी को पत्र सौंपकर सड़क के मरम्मत की मांग की। उपजिलाधिकारी ने 15 दिन में सड़क की मरम्मत शुरू कराने का भरोसा दिया। काशी के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष रामतेज पांडेय ने कहा कि प्रदेश सरकार में तमाम जन समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। बहेरी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Jul 2015 07:01 PM (IST)
        

बिजली विभाग की टीम देख भागे दुकानदार

गाजीपुर : बिजली चोरी रोकने के लिए पहुंची टीम को देखकर रजदेपुर सहित अन्य मोहल्लों के व्यवसायी दुकान बंद कर फरार हो गए। इक्का-दुक्का दुकानें खोलकर बैठे लोगों के भी चेहरे की हवाईयां उड़ी हुई थीं। स्थानीय निवासियों में भी अफरा-तफरी का आलम था। महिलाएं दरवाजे बंद कर घर के अंदर और पुरुष बाहर से ताला बंद कर गायब हो लिए। क‌र्फ्य सा माहौल हो गया। इस बीच 41 कनेक्शन जांचे गए। साथ ही एक लाख 24 हजार रुपये बकाया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Jul 2015 06:55 PM (IST)
        

पुलिस ने छात्रों पर छोड़ा हाथ, जाम

गाजीपुर: पढ़ाई के दौरान पीजी कालेज कैंपस में चुनाव प्रचार करना शुक्रवार को छात्र नेताओं को महंगा पड़ गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उन्हें कैंपस के बाहर प्रचार करने को कहा तो वे भिड़ गए। इस पर पुलिसकर्मियों ने एक-दो छात्रों पर हाथ छोड़ दिया। पिटाई से नाराज छात्र उग्र हो गए और पीजी कालेज चौराहा पर जाम लगा दिया। जाम लगने से सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। करीब आधे घंटे बाद मौके पर पहुंचे सीओ ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Jul 2015 06:53 PM (IST)
        

हक के लिए सफाईकर्मियों ने भरी हुंकार

गाजीपुर : प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर ग्राम पंचायत सफाई कर्मचारी संघ ने विकास भवन परिसर में शुक्रवार को धरना-प्रदर्शन किया। सात सूत्रीय मांगों की अनदेखी पर आक्रोश जताते हुए नारेबाजी की। जखनियां ब्लाक अध्यक्ष रोशन लाल ने कहा कि सफाई कर्मचारियों को ग्राम प्रधान के नियंत्रण से मुक्त करते हुए वेतन आहरण किया जाए। मासिक पेरोल पर ग्राम प्रधान से हस्ताक्षर न कराया जाए। ग्राम पंचायत अधिकारी की भर्ती प्रक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Jul 2015 06:50 PM (IST)
        

बीएलओ की मनमानी के विरोध में रास्ता जाम

सैदपुर (गाजीपुर) : मतदाता पुनरीक्षण में बीएलओ द्वारा मनमानी किए जाने से आक्रोशित मकरनसन गांव के युवाओं ने भाजपा नेता डा. मुकेश ¨सह के नेतृत्व में गुरुवार को ब्लाक मुख्यालय में धरना-प्रदर्शन किया। इसके बाद एनएच-29 पर आधा घंटा तक जाम किया। उपजिलाधिकारी भानुप्रताप ¨सह के आश्वासन पर युवक शांत हुए। युवकों ने उन्हें पत्रक सौंपा। ग्रामीणों का कहना है कि मकरसन गांव में मतदाता पुनरीक्षण कार्य में लगे बीए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 07:24 PM (IST)
        

पुजारी का निधन

सादात (गाजीपुर) : क्षेत्र के डोरा गांव के महावीर मंदिर के पुजारी दुखीदास (85) का बुधवार को निधन हो गया। देर शाम मंदिर परिसर में ही उदंती नदी के किनारे उनको समाधि दी गई। ग्रामप्रधान प्रतिनिधि डा. अनिल राय व सुदर्शन राय ने बताया कि उनकी तेरहवी पर छह अगस्त को भंडारा का आयोजन किया जाएगा। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 07:13 PM (IST)
        

कबड्डी प्रतियोगिता दस अगस्त से

गहमर (गाजीपुर) : स्थानीय गांव में बालक और बालिका ़फ्री शील्ड कबड्डी प्रतियोगिता दस अगस्त से शुरू होगी। यह निर्णय गुरुवार को गांव के ही हनुमान चबूतरा पर गुरुवार को ग्रामीणों की हुई बैठक में लिया गया। इस दौरान बीते वर्ष के आय-व्यय का ब्यौरा प्रस्तुत किया गया। वहीं नई कमेटी का गठन किया गया। सर्वसम्मति से धीरज उपाध्यक्ष अध्यक्ष, बिट्टू ¨सह महामंत्री, विवेक ¨सह कोषाध्यक्ष के अलावा धर्मेंद्र, छोटू, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 07:07 PM (IST)
        

छत से वृद्ध की मौत

दिलदारनगर (गाजीपुर) : थाना क्षेत्र के रकसहां गांव में बुधवार की रात छत से गिरकर सहाबुद्दीन (65) की मौत हो गई। वह रात में छत पर सोए थे। शौच करने के लिए जगे। इसी दौरान उनका पैर फिसल गया। मौके पर ही उनकी मौत हो गई। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 07:06 PM (IST)
        

तालाब में मिला फौजी के पुत्र का शव

गहमर (गाजीपुर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के करहियां गांव निवासी फौजी अमित ¨सह के तीन वर्षीय पुत्र झगड़ू का गुरुवार की दोपहर गांव स्थित तालाब में शव मिलने से सनसनी फैल गई। परिवार वालों ने आशंका जताया कि खेलते समय झगड़ू का फर फिसल गया होगा और वह तालाब में डूब गया होगा। मासूम कि मौत से घर में कोहराम मचा है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 07:06 PM (IST)
        

शौचालय निर्माण के लिए स्थान चिह्नित

गाजीपुर : उम्मीद फाउंडेशन की पहल पर स्वच्छता के लिए डाली गई नींव को मजबूती मिलती जा रही है। गुरुवार को शौचालय निर्माण के लिए रेल विकास निगम लिमिटेड की टीम ने सैदपुर सहित नगर के कई स्थानों का निरीक्षण किया। इसकी रिपोर्ट निगम को सौंप दी जाएगी। साथ ही मंजूरी मिलते ही इसका निर्माण शुरू कर दिया जाएगा। वाराणसी से सड़क मार्ग से आ रहे निगम के सीएमडी (चीफ मैने¨जग डायरेक्टर) सतीश अग्निहोत्री सबसे पहले सै... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 07:03 PM (IST)
        

खुद के तमंचे से घायल हुए थे सपा नेता

गाजीपुर : सपा नेता ओमप्रकाश यादव को गोली नहीं मारी गई थी, बल्कि खुद के तमंचे से लग गई थी। यह बाते छानबीन में सामने आई। सपा नेता से पूछताछ के बाद पुलिस ने अवैध तमंचा भी बरामद कर लिया है। गुरुवार को मामला खुलने के बाद राजनीतिक गलियारे में हलचल मच गई है। सपा नेता द्वारा कहानी रचने की भी चर्चा जोरों पर है। लोगों का कहना है कि चुनाव में सहानुभूति बटोरने के लिए सपा नेता ने यह कहानी रची थी। वहीं अब लोग ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 06:58 PM (IST)
        

रेलवे प्रशासन ने हटवाया अतिक्रमण

जमानियां (गाजीपुर) : रेलवे मंडल अभियंता शशिभूषण के नेतृत्व में आरपीएफ कर्मियों ने गुरुवार को स्थानीय स्टेशन पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इसके तहत स्टेशन के पश्चिम नहर पुलिया व पूरब में एनएच-24 स्थित रेलवे क्रा¨सग तक गुमटी व झोपड़ी लगाकर किए गए अतिक्रमण को हटाया गया। इस दौरान परिसर में दुकान लगाने वालों में हड़कंप मचा गया। दोबारा अतिक्रमण करने पर कार्रवाई की हिदायत दी गई। इस मौके पर कार्य निरीक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 06:56 PM (IST)
        

अवकाश ने बढ़ाया जिले का मान

दिलदारनगर (गाजीपुर) : प्रतिभा किसी उम्र की मोहताज नहीं होती। इसके लिए मेहनत व लगन होनी चाहिए। कुछ ऐसा ही कर दिखाए हैं दिलदारनगर कस्बा के वार्ड आठ निवासी अवकाश कुमार गुप्ता। नगर के सुभाष चंद्र गुप्ता के पुत्र अवकाश कुमार गुप्ता को भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन नई दिल्ली (इसरो) की ओर से आयोजित परीक्षा में सफलता मिली है। इनका सहायक प्रशासनिक अधिकारी के पद पर चयन हुआ है। उन्होंने बिरला इंस्टीच्यू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 06:53 PM (IST)
        

आज नहीं होगी काउंसि¨लग

गाजीपुर : स्वामी सहजानंद स्नातकोत्तर महाविद्यालय में चल रही विभिन्न कक्षाओं की काउंसि¨लग 24 जुलाई को स्थगित कर दी गई है। हालांकि 25 जुलाई से पूर्व की तरह काउंसि¨लग होगी। प्राचार्य डा. शशिकांत राय ने बताया कि 24 जुलाई को स्नातकोत्तर स्तर पर एमकाम, सैन्य विज्ञान एवं स्नातक स्तर पर गृहविज्ञान एवं शारीरिक शिक्षा का विश्वविद्यालय द्वारा नामित सदस्य कालेज का निरीक्षण करने आ रहे हैं। इसी के चलते यह का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 06:47 PM (IST)
        

कुपोषित बच्चों की बनाएं सूची

बिरनो (गाजीपुर): स्थानीय बाल विकास परियोजना कार्यालय पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ सीडीपीओ अमरनाथ मौर्य ने बैठक की। उन्होंने कुपोषित बच्चों की सूची बनाने का निर्देश दिया। कहा कि कुपोषित बच्चों को दोगुना पोषाहार दिया जाए। सुपरवाइजर व कार्यकर्ता समय से केंद्र खोलें। हर हाल में पंजीरी वितरित होना चाहिए। इस मौके पर गीत राय, मनसा देवी, उमरावती देवी, उषा देवी, आशा खरवार, आशा देवी, अर¨वद ¨सह, नरेश र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 06:46 PM (IST)
        

चोरी गई बंदूक बरामद

भांवरकोल (गाजीपुर) : थाना क्षेत्र के सुखडेहरा गांव के सर्वेश्वर नाथ राय के डेरे से चोरी गई लाइसेंसी दो नाली बंदूक को पुलिस ने गुरुवार की सुबह आरोपी किशुनपुरा गांव के रामलाल राम के घर से बरामद कर लिया। बीते मंगलवार की रात सर्वेश्वर के डेरे से बंदूक चोरी हो गई थी। थानाध्यक्ष केपी ¨सह ने बताया कि आरोपी रामलाल राम को सुबह गांव के बाहर पकड़ा गया। उसकी निशानदेही पर जब घर की तलाशी ली गई तो बंदूक बरामद ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 06:45 PM (IST)
        

सात के खिलाफ प्राथमिकी

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : विद्युत विभाग की ओर से गुरुवार को नगर के प्रभात नगर कालोनी व जफरपुरा मुख्य सड़क पर चे¨कग अभियान चलाया गया। इस दौरान चोरी का विद्युत उपभोग करते सात लोग पकड़े गए। उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई। 15 नये मीटर लगाए गए। पांच किलोवाट का लोड बढ़ाया गया। जांच के दौरान 10 उपभोक्ताओं ने कनेक्शन लिया। साथ ही 2.16 लाख रुपये बकाया बिल की वसूली की गई। जांच अभियान में एसडीओ महेंद्र प्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 06:44 PM (IST)
        

ट्रक-रोडवेज के धक्के से छात्र समेत दो की मौत

जंगीपुर (गाजीपुर) : स्थानीय थाना क्षेत्र में दो स्थानों पर हुए सड़क हादसों में दो युवकों की मौत हो गई। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में ले लिया। पहली घटना देवकठियां गांव स्थित एफसीआइ गोदाम के पास व दूसरी घटना शेखुपर चट्टी के पास की है। मरने वालों में बिरनो थाना क्षेत्र के बिहरा गांव निवासी त्रिभुवन राजभर (20) व शहर कोतवाली क्षेत्र के मारकीनगंज निवासी एलएलबी के छात्र संजय तिवारी (30) है। सुबह छह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 06:42 PM (IST)
        

मुक्केबाजी शौक के साथ जुनून भी

गाजीपुर : भदौरा क्षेत्र के बारा गांव के अमजद खां ने मुक्केबाजी के क्षेत्र में किसी परिचय का मोहताज नहीं है। देश-विदेश में नाम करने के साथ उनकी ख्वाहिश है कि जनपद के किशोर मुक्केबाजी में अपने दमखम का इस्तेमाल करें ताकि इस क्षेत्र में ऊंचा मुकाम पाने के साथ ही ओलंपिक, एशियाड, कामनवेल्थ गेम आदि में स्वर्ण पदक देश के नाम कर सकें। उनकी पूरी कोशिश है कि जनपद में हर खेल की तरह मुक्केबाजी में भी नामी खिला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 06:41 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें