Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

विद्युत कटौती ने उड़ाया लोगों का चैन

गाजीपुर : बिजली विभाग लोगों का दम निकाल रहा है। घोषित शेड्यूल की धज्जियां उड़ रही हैं। आपूर्ति का कोई समय नहीं रह गया है। शाम छह से रात 12 बजे तक नाममात्र आपूर्ति होती है। आपात कटौती और लोकल फाल्ट से लोगों की नींद हराम होती है। मंगलवार की रात एक बजे बिजली आने के कुछ ही देर बाद चली गई। भोर में करीब तीन बजे दोबारा आपूर्ति चालू हुई। बुधवार को बिजली का वही रवैया रहा। सादात : नगर में मात्र तीन-चार घंटे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:39 PM (IST)
        

राजीव गांधी की देन है संचार क्रांति

गाजीपुर : कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बुधवार को जगह-जगह पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती मनाई। उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए कहा कि देश में संचार क्रांति राजीव गांधी की ही देन है। जिला कांग्रेस कमेटी ने मिश्रौलिया में पूर्व प्रधानमंत्री की जयंती मनाई। पीसीसी सदस्य याहिया खां ने राजीव गाधी को आधुनिक एवं विकसित भारत का शिल्पी करार दिया। कहा कि आत्मनिर्भरता, शिक्षा, स्वास्थ्य पंचायती... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:27 PM (IST)
        

वैक्सीन की आपूर्ति ठप, टीकाकरण बाधित

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : राजकीय महिला चिकित्सालय में वैक्सीन की आपूर्ति न किए जाने से नौनिहालों के टीकाकरण का कार्य बाधित हो रहा है। सप्ताह के प्रत्येक बुधवार को टीकाकरण होता है। टीकाकरण में बच्चों को बीसीजी, डीपीटी, हेपेटाइटिस, टीटी, जेई व मिजील्स की खुराक दी जाती है। एएनएम मंजू जायसवाल बीमार होने के चलते काफी समय से अवकाश पर हैं। उनके न रहने पर चिकित्सालय पर वैक्सीन की आपूर्ति नहीं की जा रही है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:12 PM (IST)
        

कर्मचारी संगठनों ने बुलंद की आवाज

गाजीपुर : राज्य कर्मचारी संगठनों ने बुधवार को भी अपनी मांगों को लेकर आवाज बुलंद की। चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं हुई तो उनका संघर्ष तेज होगा। प्रदेश सरकार की दोहरी नीति को कोसा चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी महासंघ की ओर से ग्रामीण सफाई कर्मचारी अधिकार मंच का धरना दूसरे दिन भी जारी रहा। प्रदेश सरकार को कोसते हुए दोहरी नीति पर आक्रोश जताया। उनका कहना था कि जुलाई का वेतन उसी माह की 26 त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:08 PM (IST)
        

हत्याभियुक्त को आजीवन कारावास

गाजीपुर : अपर सत्र न्यायाधीश अशोक कुमार ने बुधवार को हत्या के मामले में अभियुक्त मुजाहिद इकबाल को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। साथ ही 27 हजार रुपये के अर्थदंड से भी दंडित किया। न्यायाधीश ने जुर्माना की राशि से 20 हजार रुपये मृतक की पत्‍‌नी को देने का आदेश दिया। अभियोजन कथानक के अनुसार 20 सितंबर 2002 को जमानियां थाना क्षेत्र के लोदीपुर कस्बा निवासी सुबोध कुमार शर्मा व उसके बड़े भाई सत्येंद्र नाथ शर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 06:54 PM (IST)
        

ग्रामीणों का तेवर देख बैरंग लौटे एसडीएम

रेवतीपुर (गाजीपुर) : क्षतिग्रस्त ताड़ीघाट-बारा मार्ग के विरोध में बुधवार को भी ग्रामीणों ने हुंकार भरी। तिलवां चट्टी पर तीसरे दिन बुधवार को धरना जारी रहा। जाति, धर्म से ऊपर उठकर धरने को सफल बनाने का संकल्प लिया गया। इसके विरोध में ग्रामीण गुरुवार को रेवतीपुर से डेढ़गांवा तक मानव श्रृंखला बनाएंगे। धरना समाप्त कराने पहुंचे एसडीएम जमानियां विद्याशंकर सिंह को ग्रामीणों का तेवर देख लौटना पड़ा। ग्रामीण... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 06:38 PM (IST)
        

विद्युत पोल से टकराई बस

गाजीपुर : सिटी रेलवे स्टेशन रोड पर बुधवार की दोपहर अनियंत्रित रोडवेज बस विद्युत पोल से टकरा गई। इससे यात्रियों में हड़कंप मच गया। तेज आवाज सुनकर आसपास के लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। स्थानीय लोगों ने यात्रियों व चालक को बाहर निकाला। संयोग अच्छा रहा की बस में करेंट नहीं उतरा वरना बड़ा हादसा हो जाता। स्थानीय डिपो से आजमगढ़ के लिए यात्रियों को लेकर बस चली। रेलवे स्टेशन से दो सौ मीटर आगे पहुंचने पर उसक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 06:22 PM (IST)
        

सेंध लगाकर उड़ाए डेढ़ लाख के सामान

सैदपुर (गाजीपुर) : खानपुर थाना क्षेत्र के गोठौली गांव में मंगलवार की रात दीनानाथ राम के घर सेंध लगाकर चोरों ने 23 हजार रुपये नकदी व डेढ़ लाख रुपये के आभूषण सहित अन्य सामान उठा ले गए। सुबह चोरी का पता चलने पर भुक्तभोगी ने इसकी सूचना थाने पर दी। दीनानाथ राम मांगलिक कार्यक्रमों में डीजे की बुकिंग करते हैं। रात परिवार के लोग खाना खाने के बाद गर्मी के कारण छत पर सोने चले गए। देर रात चोरों ने घर के प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 06:13 PM (IST)
        

सड़क की मरम्मत के लिए चक्काजाम करेंगे ग्रामीण

जंगीपुर (गाजीपुर) : धान की रोपाई कर विरोध जताने व जनता दर्शन में प्रार्थना पत्र देने के बाद भी सड़कों पर हुए गड्ढों की मरम्मत नहीं हो पाई। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने बुधवार को जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर एक सितंबर को राष्ट्रीय राजमार्ग पर चक्काजाम करने की योजना से अवगत कराया है। कहा कि इस अंतराल में सड़क की मरम्मत नहीं हुई तो आंदोलन को और तेज किया जाएगा। छात्रनेता विवेकानंद पांडेय ने कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 05:54 PM (IST)
        

एंबुलेंस के इंतजार में चली गई जान

गाजीपुर : जंगीपुर थाना क्षेत्र के मेहरअलीपुर निवासी दया सिंह यादव ने बुधवार को जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर 108 नंबर की एंबुलेंस सेवा ेकी सक्रियता पर सवाल खड़ा किया। बताया कि गत 15 अगस्त की देर रात एक बजे उसकी बेटी कल्पना यादव (11) की तबियत खराब हुई। उसने 108 नंबर पर काल कर सूचित किया तो बताया गया कि एंबुलेंस मनिहारी में है। वहां के मरीज को अस्पताल पहुंचाने के बाद उनके यहां पहुंचेगी। घंटे भ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 05:46 PM (IST)
        

काल डिटेल्स से सुलझेगी हत्या की गुत्थी

जमानियां (गाजीपुर) : देवैथा में बीते 30 जुलाई की रात हुई विवाहिता की हत्या के खुलासे में जुटी पुलिस को मोबाइल काल डिटेल्स से महत्वपूर्ण साक्ष्य मिले हैं। पुलिसिया जांच में अब तक उभरकर आए तथ्यों के मुताबिक घटना की रात 11.25 बजे युवती की मोबाइल पर एक आरोपी ने फोन किया। उसी आरोपी ने देर रात ग्राम प्रधान से भी कई बार बातचीत की है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में युवती के गले के एक भाग में ही निशान होने से ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 05:43 PM (IST)
        

बीडीओ एवं एडीओ पंचायत का प्रशिक्षण आज

गाजीपुर : तेरहवें वित्त आयोग के संस्तुतियों के अनुसार जिला आय, अनुमानों के सुदृढ़ीकरण के लिए जनपद में वृहद सर्वेक्षण कार्यक्रम प्रस्तावित है। जनपद स्तर पर अर्थ एवं संख्याधिकारी द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 20 अगस्त को जिला पंचायत सभागार मे सभी बीडीओ, एडीओ पंचायत, साख्यिकी तथा नगर के लेखाकारों का प्रशिक्षण आयोजित है। जिलाधिकारी चंद्रपाल सिंह ने निर्देश दिया है कि जिला आय अनुमानों के सुदृ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:31 PM (IST)
        

पोल्ट्री फार्म संचालक को घोंपा चाकू, अज्ञात का मिला शव

कासिमाबाद : थाना क्षेत्र के खजुहा स्थित पोल्ट्री फार्म पर सोमवार की रात मुर्गा खरीदने के विवाद में युवकों ने संचालक चंदन पर चाकू से वार कर दिया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। शोर-शराबा पर पहुंचे ग्रामीणों ने चंदन को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आसपास जांच की तो पोल्ट्री फार्म के सौ मीटर दूर खेत में एक अज्ञात युवक का शव मिला। आशंका जताई जा रही है कि शव हमलावर युवकों मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:24 PM (IST)
        

दिलदारनगर स्टेशन के बहुरेंगे दिन

दिलदारनगर (गाजीपुर) : स्थानीय रेलवे स्टेशन के दिन अब बहुरने वाले हैं। यात्रियों के लिए तमाम सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी जिनके लिए वे अरसे से आस लगाए हैं। मसलन, आरक्षण काउंटर पर टिकट लेने के लिए अब यात्रियों को लंबी कतार में खड़े होने से निजात मिलेगी। इस दिशा में किया गया रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा की पहल का रंग गाढ़ा होने लगा है। स्थानीय स्टेशन के पीछे नए आरक्षण भवन का निर्माण भी शुरू हो चुका है।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:05 PM (IST)
        

घर-घर जन्मे कन्हैया, गूंजी सोहर गीत

गाजीपुर : ग्रामीण क्षेत्रों में सोमवार की रात श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व धूमधाम से मनाया गया। रात 12 बजते ही 'नंद को आनंद भयो, जय कन्हैया लाल की' उद्घोष होने लगा। मंदिर व घरों में सोहर गीत गूंजने लगा। श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरित किया गया। जंगीपुर : क्षेत्र के अहिरपुरवा, रसूलपुर, अंधऊ, बिराइच, नसीरपुर, रसूलपुर बेलवा समेत अन्य गांवों में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व मनाया गया। नंदगंज : बरहपुर, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:02 PM (IST)
        

दिल्ली जा रहे सात बच्चों को पकड़ा

दिलदारनगर (गाजीपुर) : छोटे बच्चों को बहला-फुसलाकर पटना से दिल्ली ले जाए जा रहे सात मासूमों को सोमवार की रात स्टेशन पर चेकिंग के दौरान आरपीएफ व जीआरपी पुलिस ने पकड़ लिया। पूछताछ में बच्चों ने बताया कि उनका दोस्त सैफ निवासी पटना उन्हें दिल्ली घुमाने के बहाने अप भागलपुर दादर एक्सप्रेस से दिलदारनगर लाया। कहा कि रात्रि में यहां से दिल्ली के लिए ट्रेन है। आरपीएफ यह सुनकर हैरान रह गई क्योंकि सैफ की उम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:59 PM (IST)
        

बहन की हत्या किए जाने की आशंका

गाजीपुर : बिरनों थाना क्षेत्र के पलिया (मठिया) निवासी रामहरख यादव ने मंगलवार को पुलिस अधीक्षक डा. उमेश चंद्र श्रीवास्तव से मिलकर बहन के हत्या की आशंका जताते हुए कार्रवाई की मांग की। रामहरख ने पुलिस अधीक्षक को बताया कि बहन मंशा की शादी करीब छह साल पहले मरदह थाना क्षेत्र के दुर्खुशी निवासी पप्पू यादव से हुई थी। कुछ सालों तक सब ठीक-ठाक चलता रहा। चार वर्ष पहले मंशा को ससुराल वालों ने मारपीट कर बच्चो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:48 PM (IST)
        

औपचारिकता तक सिमटा तहसील दिवस

गाजीपुर : तहसील दिवस औपचारिकता की सीमा से बाहर नहीं निकल पा रहा है। जनसमस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए विभिन्न तहसीलों में आयोजित तहसील दिवस में 647 मामले आए जिसमें 35 का मौके पर निस्तारण किया गया। अधिकतर मामले भूमि विवाद संबंधी के थे। इनके निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया गया। जमानियां तहसील में हुए मुख्य तहसील दिवस 162 आवेदन आए जिसमें चार का तत्काल निस्तारण किया गया। शेष आव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:24 PM (IST)
        

बच्चों संग सड़क पर उतरे शिक्षक

सुहवल (गाजीपुर) : भगीरथपुर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय के रास्ते पर आवागमन बाधित किए जाने से क्षुब्ध शिक्षकों ने मंगलवार को बच्चों के साथ एनएच पर जाम लगा दिया। सड़क के दोनों तरफ वाहनों की कतारें लग गई। अतिक्रमण हटने के बाद रास्ता खुलने पर मामला शांत हुआ। आधा घंटा बाद रास्ता जाम समाप्त हुआ। सुबह जब बच्चे स्कूल आए तो रास्ता बंद था। इसके विरोध में शिक्षक व बच्चे सड़क पर उतर आए। थाना प्रभारी प्रवीण य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:09 PM (IST)
        

टीबी रोड के साथ सौतेला व्यवहार

रेवतीपुर (गाजीपुर) : ताड़ीघाट-बारा मार्ग को गड्ढामुक्त कराने के लिए तिलवां मोड़ पर दूसरे दिन मंगलवार को भी धरना-प्रदर्शन जारी रहा। जाति व धर्म से ऊपर उठकर आम लोग इस आंदोलन में एकजुट है। सभी के निशाने पर लोक निर्माण विभाग व जिला प्रशासन समेत वे जनप्रतिनिधि हैं जिनकी उदासीनता के चलते लोगों का सफर मुश्किल हुआ है। धरना के दौरान 'टीबी रोड के लिए धन दो या गद्दी छोड़ दो' के नारे गूंज रहे थे। वक्ताओं ने कह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:53 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें