Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

खाली स्थान पर न लगाएं कूड़े का ढेर

गाजीपुर : खाली स्थान जहां देखा कूड़ा वहीं फेंक दिया। नगर में हर ओर गंदगी का ढेर। यही है शहर की तस्वीर। नगरपालिका की सुबह के वक्त सफाई की कोशिश नाकाम साबित हो रही है। गंदगी से बीमारियों की आशंका और हर तरफ मच्छरों का प्रकोप है। इससे लोगों के दिन का चैन और रात की नींद हराम हो रही है। ऐसे में लोगों को सफाई के लिए खुद जागरूक होना होगा। सफाई का बीड़ा उठा कर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सपनों को साकार करन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 08:16 PM (IST)
        

30 छात्राओं ने किया रक्तदान

गाजीपुर : राष्ट्रीय रक्तदान पखवारे के मौके पर शुक्रवार को राजकीय महिला पीजी कालेज में आयोजित रक्तदान शिविर में छात्राओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। इस दौरान 30 छात्राओं ने रक्तदान किया एवं डेढ़ सौ छात्राओं ने भविष्य में रक्तदान का संकल्प लेते हुए पंजीकरण कराया। इस मौके पर ब्लड बैंक के पीआरओ मिथिलेश सिंह, डा. जीके मिश्रा, साकेत सिंह एवं बृजेश के अलावा प्राचार्य डा. मंजूलता लाल के साथ कालेज के अन्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 08:00 PM (IST)
        

दंगा नियंत्रण के लिए किया पूर्वाभ्यास

गाजीपुर : मिर्ची बम छूटते ही पुलिस कर्मियों समेत वहां मौजूद अधिकारियों की आंखे बंद हो गई। वहीं आंसू गैस छोड़ते ही बरबस ही अश्रुधारा निकल पड़ी। यह नजारा शुक्रवार को पुलिस लाइन में दंगा नियंत्रण पूर्वाभ्यास के दौरान दिखा। सभी थानाध्यक्षों ने एक-एक कर के दंगा के रबर बुलेट, लांग रेंज सेल, हैंड ग्रेनेड छोड़ा। सुबह साढ़े छह बजे परेड शुरू हुई। इसके बाद दंगा जैसी स्थिति उत्पन्न होने पर भीड़ को भगाने के टिप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 07:56 PM (IST)
        

महिलाओं की शिकायतें लें गंभीरता से

दिलदारनगर (गाजीपुर) : दानापुर मंडल आरपीएफ के सहायक सुरक्षा आयुक्त याहिया खां ने शुक्रवार की सुबह स्थानीय आरपीएफ थाना का निरीक्षण किया। ट्रेन के महिला व विकलांग डिब्बे में अभियान चलाकर चेकिंग का निर्देश दिया। वहीं लापरवाही पर कार्रवाई की हिदायत दी। उन्होंने अभिलेखों की जांच की। कहा कि महिलाओं की शिकायतों को गंभीरता से लिया जाए। मीडिया कर्मियों को बताया कि जल्द ही आरपीएफ थाना का भवन व बैरक बनेगा। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 07:44 PM (IST)
        

रूट बदलने से ट्रेनें विलंबित

दिलदारनगर (गाजीपुर) : मुगलसराय मंडल के सोन नगर में रेलवे ब्रिज बनने का असर मुगलसराय-पटना रेल खंड पर पड़ रहा है। 15 से 20 अक्टूबर तक के लिए गया रूट की दर्जनों ट्रेनों को पटना रूट पर चलाया जा रहा है। अप व डाउन लाइन की ट्रेनें शुक्रवार को घंटों विलंब से स्थानीय स्टेशन पर पहुंचीं। यात्रियों को काफी परेशानी हुई। अप रूट की हावड़ा-अमृतसर मेल सात घंटे, सीमांचल एक्सप्रेस छह घंटे, आनंद बिहार कोलकाता एक्सप्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 07:31 PM (IST)
        

ट्रेन में लूटी मोबाइल बरामद, आरोपी बंदी

सैदपुर (गाजीपुर) : करीब एक माह पूर्व ट्रेन लूट के दौरान मोबाइल लूटने वाले को औड़िहार जीआरपी प्रभारी धर्मेद्र पाडेय ने शुक्रवार की भोर में जखनिया स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया। संबंधित धारा में उसका चालान कर दिया गया। करीब एक माह पूर्व सादात-जखनिया रेलवे स्टेशन के बीच शाहगंज-जौनपुर सवारी गाड़ी में लूट हुई थी। उसी समय मऊ के हलधरपुर थाना क्षेत्र के सिहधर गाव निवासी धर्मेद्र पाडेय की मोबाइल भी लूट ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 07:30 PM (IST)
        

वादाखिलाफी पर बीपीएड संघ खफा

गाजीपुर : बीपीएड संघर्ष मोर्चा के सदस्य शुक्रवार को प्रदेश सरकार की वादाखिलाफी पर जमकर बरसे। प्राथमिक विद्यालयों में शारीरिक शिक्षकों की नियुक्ति की मांग को लेकर उन्होंने बाइक जुलूस निकाला जो नगर के प्रमुख मार्गो से होता हुआ सरजू पांडेय पार्क पहुंचा। वहां सभा कर समस्याओं के निस्तारण पर चर्चा की। चेताया कि अगर उनकी मांगों को शीघ्र पूरा नहीं किया गया तो वे बड़े आंदोलन को बाध्य होंगे। वार्ता के बाद सद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 07:09 PM (IST)
        

मल ढोने की सच्चाई आई सामने

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : सोशल डेवलपमेंट फाउंडेशन की ओर से यूसुफपुर मैरिज हाल में शुक्रवार को 'बदलाव की ओर बढ़ते स्वच्छकार महिलाओं के कदम' विषयक कार्यक्रम हुआ। विभिन्न गांवों से आईं स्वच्छकार समुदाय की महिलाओं ने राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य हेमलता खेरिया से गांवों में चल रहे मानव मल ढोने जैसे घृणित पेशे की शिकायत की। कार्यक्रम में यह बातें खुलकर सामने आईं कि आज भी भांवरकोल ब्लाक के मच्छटी, रान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 06:58 PM (IST)
        

जाम से कराह उठा शहर, राहगीर परेशान

गाजीपुर : ओवरलोड वाहनों की वजह से शहर शुक्रवार को एक बार फिर जाम से कराह उठा। जिधर देखो जाम ही जाम नजर आ रहा था। स्कूल की छुट्टी के बाद बच्चे घंटों जाम में फंसे रहे। एंबुलेंस में मरीज तड़पते रहे। जाम में फंसे लोग पुलिस को ही कोस रहे थे। रौजा ओवर ब्रिज निर्माण के चलते भारी वाहनों का आवागमन लंका-अंधऊ बाईपास से होता है। ओवरलोड वाहनों के आवागमन से इस सड़क पर रोजाना जाम लगता है। सबसे ज्यादा समस्या सु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 06:58 PM (IST)
        

चरित्र उत्थान समाज की सबसे बड़ी आवश्यकता

गाजीपुर : बलिया से बाबा जय गुरुदेव महाराज के शिष्यों की जन जागरण यात्रा शुक्रवार को जिला मुख्यालय पहुंची। लंका मैदान में आयोजित सत्संग में जय गुरुदेव के उत्तराधिकारी व जय गुरुदेव धर्म प्रचारक संस्था के अध्यक्ष पंकज महाराज ने कहा कि समाज में बहुत सी बुराइयां और अपराध अशुद्ध खानपान के कारण हैं। चरित्र उत्थान आज की आवश्यकता है। यह शाकाहार अपनाने व नशा का त्याग करने से ही संभव है। उन्होंने कहा कि युग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        

शादी व बीमारी अनुदान योजना स्थगित

गाजीपुर : कल्याणकारी योजनाओं को प्रदेश सरकार एक-एक कर बंद करती जा रही है। अब शादी एवं बीमारी अनुदान योजना को भी स्थगित कर दिया गया है। इस संबंध में शासन का आदेश गुरुवार को पिछड़ा वर्ग विभाग को प्राप्त हो गया। ऐसे में पांच सौ पैतीस आवेदन निरस्त किए जाएंगे। शादी एवं बीमारी अनुदान योजना काफी दिनों से संचालित हो रही थी। शादी अनुदान के तहत गरीब तबके के लोगों को अपनी बेटियों के विवाह के लिए दस हजार रु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

अब चांद पर भी होगी बस्ती

गाजीपुर : भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के वैज्ञानिक कमलेश शर्मा ने बताया कि भारत दुनिया का पहला देश है जिसने चांद पर पानी की खोज की। इसके प्रमाण मिलते ही इसरो ने चंद्रयान-2 का निर्माण कार्य जोरशोर से शुरू कर दिया। इसकी कामयाबी से चांद पर बस्ती बसाने की उम्मीदों को पर लगेंगे। इस उपग्रह में आर्बिटर, लैंडर एवं रोवर होंगे। आर्बिटर चंद्रमा का चक्रमण करेगा, लैंडर के चंद्रतल पर लैंड करने के बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

पुरुष वर्ग महिलाओं के प्रति बदले सोच

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : सोशल डेवलपमेंट फांउडेशन की ओर से तिवारीपुर मोड़ स्थित मैरिज हाल में गुरुवार को जनसुनवाई की गई। दूर-दराज से आई महिलाओं ने अपनी समस्याओं से राष्ट्रीय महिला आयोग नई दिल्ली की सदस्य हेमलता खेरिया को अवगत कराया। मीरगंज गांव की माधुरी बांसफोर ने बताया कि उनके पास जमीन नहीं है। परिवार सहित रेलवे लाइन के किनारे जीवन यापन करती है। सेमरा की रीना ने बताया कि कटान के चलते उनका सब कुछ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 08:11 PM (IST)
        

इंजन में खराबी, 35 मिनट खड़ी रही ट्रेन

दिलदारनगर (गाजीपुर) : दिल्ली से गुवाहाटी जा रही डाउन पूर्वोत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस इंजन में गुरुवार की शाम 4.25 बजे खराबी आ गई। इससे ट्रेन 35 मिनट तक बाइपास रेल फाटक से पहले खड़ी रही। शाम पांच बजे ट्रेन रवाना हुई। संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के लिए हरा सिग्नल हुआ तो दिलदारनगर स्टेशन को धीमी गति से आगे बढ़ी। इसी दौरान इंजन में खराबी आ गई। चालक ने इंजन ठीक कर ट्रेन को आगे बढ़ाया। गहमर स्टेशन स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:59 PM (IST)
        

राशन लेने गए उपभोक्ताओं व कोटेदार में मारपीट

बहरियाबाद (गाजीपुर) : थाना क्षेत्र के मिर्जापुर ग्राम पंचायत के कंचनपुर मौजा में गुरुवार को सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान पर सामान लेने गए उपभोक्ताओं व कोटेदार में मारपीट हो गई। उपभोक्ताओं का आरोप है कि कोटेदार एपीएल योजना का खाद्यान्न देने में मार्च से ही हीलाहवाली कर रहा था। सुबह वह सिर्फ एक महीने का ही राशन वितरित कर रहा था जिस पर एतराज करने पर वह मारपीट के लिए उतारू हो गया। पुलिस ने मौके पर पहुं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 06:28 PM (IST)
        

मनरेगा कार्यो में तेजी लाने का निर्देश

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : खंड विकास अधिकारी ने गुरुवार को ब्लाक सभागार में ग्राम पंचायत व ग्राम विकास अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने मनरेगा कार्यो में तेजी लाने का निर्देश दिया। बीडीओ नजरे हुसैन ने मनरेगा के कार्यो की जानकारी ली। कहा निर्माण कार्य में टेंडर प्रक्रिया का पालन कराया जाए। गांवों में पैमाइश के लिए रुके चकरोड, गली निर्माण कार्य की सूची उपलब्ध कराया जाए। राजस्व विभाग के अधिकारियों को अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 06:19 PM (IST)
        

श्राद्ध कर्म में गया युवक गंगा में समाया

गाजीपुर : दादा का श्राद्ध कर्म करते समय पौत्र लक्ष्मण उर्फ सिंटू यादव (20) गुरुवार की सुबह गंगा में समा गया। छोटा महादेवा घाट पर स्नान करते समय गहरे पानी में उतर जाने से नदी की लहरें उसे बहा ले गई। साथ में मौजूद लोगों के शोर मचाने पर जुटे आसपास के लोग बचाने के लिए नदी में कूदे लेकिन सफलता नहीं मिली। देर शाम तक लक्ष्मण की तलाश जारी थी। इस घटना से घर में कोहराम मच गया। लक्ष्मण शहर कोतवाली क्षेत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 06:17 PM (IST)
        

रियायत दर पर मिलेगा आलू व मटर का बीज

गाजीपुर : आलू व मटर किसानों को उद्यान विभाग इस वर्ष भी उन्नत किस्म का बीज रियायत दर पर उपलब्ध कराएगा। अगले 23 अक्टूबर तक विभाग को बीज उपलब्ध हो जाएगा। इसके बाद किसानों के बीच उसका वितरण शुरू होगा। हालांकि शासन ने इस वर्ष आलू बीज का लक्ष्य डेढ़ सौ से घटाकर सौ क्विंटल कर दिया है। आलू की अगेती बोआई 15 और पिछैती तीस अक्टूबर से शुरू होती है। अगैती खेती करने से आलू को च्यादा समय मिलता है, इससे च्यादा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

726 लोहिया आवासों के लिए आया धन

गाजीपुर : सत्र 2014-15 में चयनित लोहिया आवासों की प्रथम किस्त का बजट डीआरडीए को प्राप्त हो गया है। विभाग ने लाभार्थियों के बैंक खाते में धन भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। हालांकि अभी मात्र 726 लाभार्थियों का ही धन आया है जबकि शासन ने इस सत्र में 937 लोहिया आवास बनाने का लक्ष्य जनपद को दिया है। गरीब तबके के लोगों को छत मुहैया कराने के लिए शासन ने लोहिया आवास योजना संचालित कर रही है। इसके लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

कामधेनु के लिए किसानों को नहीं मिलेगा ऋण

गाजीपुर : पशुपालन विभाग द्वारा संचालित कामधेनु योजना किसानों नहीं बल्कि व्यापारियों के लिए है। किसानों को उनके जमीन पर इतना बड़ा ऋण स्वीकृत नहीं किया जाएगा। इसके लिए शहर में कोई प्रापर्टी या बिजनेस होना चाहिए। यह कहना यूबीआइ के अग्रणी जिला प्रबंधक बीडी महतो का है। बुधवार को विकास भवन में हो रही किसान दिवस की बैठक में यह मुद्दा उठा था। मिनी का कामधेनु योजना 53 लाख एवं बढ़ी योजना सवा करोड़ रुपये की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 09:04 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें