Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 03,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

बैठक शुरू होते ही भिड़े सभासद, चलीं कुर्सियां

गाजीपुर : नगरपालिका बोर्ड के इतिहास में सितंबर का पहला दिन काले अक्षरों में अंकित हो गया। शहर के विकास के लिए अलग-अलग वार्डो से चुनकर आए दो सभासदों की वजह से सदन की गरिमा तार-तार हो गई। बोर्ड की बैठक शुरू होते ही महिला सभासदों के साथ उनके पति व अन्य प्रतिनिधियों की उपस्थिति पर आपत्ति से शुरू हुई रार मारपीट और कुर्सियां चलाने तक पहुंच गई। इस दौरान आधे घंटे तक अफरा-तफरी का माहौल रहा। बवाल शुरू ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:06 PM (IST)
        

मोबाइल की दुकान से ढाई लाख का माल पार

गाजीपुर : शहर में लगातार हो रही चोरियों पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। पुलिस खुलासा करने में भी नाकाम साबित हो रही है। हौसलाबुलंद चोरों ने रविवार की रात पुलिस को फिर चुनौती देते हुए महुआबाग में मोबाइल की दुकान को निशाना बनाया। करीब दो लाख कीमत के 48 मोबाइल सेट व 60 हजार नकदी उड़ा दी। दुकानदार को जानकारी सोमवार की सुबह हुई। अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने भी घटनास्थल का जायजा लिया। शहर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:59 PM (IST)
        

तीसरे दिन भी सात बच्चे बीमार

बिरनो (गाजीपुर) : स्थानीय शिक्षा क्षेत्र के बोगना स्थित जूनियर विद्यालय के सात बच्चे तीसरे दिन रविवार की शाम भी बीमार पड़ गए। सभी को देर रात एंबुलेंस से जिला अस्पताल लाया गया। इस बार बीमार हुए बच्चों में सोनम की हालत दूसरी बार बिगड़ी। मामला बच्चों को खाली पेट दवा फिर भोजन खिलाने के बाद उल्टी-दस्त से जुड़ा है। बीते शुक्रवार को 35 बच्चों की हालत दवा और मध्याह्न भोजन खाने के बाद बिगड़ गई थी। इनमें नौ ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 09:18 PM (IST)
        

खुला सड़कों की दुर्दशा का अध्याय

गाजीपुर : जनपद की सड़कों की दुर्दशा के लिए जनप्रतिनिधियों से ज्यादा जिम्मेदार हैं नौकरशाह। यह साबित हुआ रविवार को जिला पंचायत सभागार में पंचायती राज मंत्री कैलाश यादव की समीक्षा बैठक में। मंत्री ने खुद एक-एक सड़कों की दुर्दशा का अध्याय पढ़ा तो इनकी मरम्मत व नए निर्माण कार्य के लिए अफसरों द्वारा शासन को प्रस्ताव ही नहीं भेजे जाने पर जमकर बिफरे। उन्होंने नाराजगी जताते हुए सड़कों की दशा सुधारने को कहा।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 08:48 PM (IST)
        

छात्राओं की क्षमता विकास पर दिया जोर

गाजीपुर : लूर्दस कान्वेंट बालिका इंटर कालेज परिसर में रविवार को पांच दिवसीय स्काउट गाइड शिविर में छात्राओं के क्षमता विकास पर जोर दिया गया। इस शिविर में 320 छात्राओं ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम की शुरुआत झंडा गीत, प्रार्थना एवं ध्वज शिष्टाचार के साथ विद्यालय की प्रधानाचार्य सिस्टर अलफांसा को सलामी देकर हुई। पहले दिन छात्राओं को गांठ-बंधन, प्राथमिक चिकित्सा, वर्दी की जानकारी, संकेत वार्ता, सीटी क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 08:35 PM (IST)
        

जागरुकता से राजभर समाज को मिलेगा हक

शादियाबाद (गाजीपुर) : स्थानीय क्षेत्र के डिहवां गांव में रविवार को घुमंतू एवं विमुक्ति जनजाति मुक्ति दिवस मनाया गया। मुख्य अतिथि भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि समाज को जागरूक होने की आवश्कता है। सभी पार्टियों ने हमेशा राजभर समाज को धोखा दिया है। समाज के लोगों की हर क्षेत्र में भागीदारी होने से ही विकास होगा। उन्होंने बच्चों की शिक्षा पर ध्यान देने पर जोर दिया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 08:15 PM (IST)
        

मामूली सुधार फिर भी बिजली संकट बरकरार

गाजीपुर : दो दिनों बाद रविवार की दोपहर बजे प्रकाशनगर के लालदरवाजा फीडर के ट्रांसफार्मर को बदल दिया गया। ट्रांसफार्मर की मरम्मत न होने से कई मुहल्ले अंधेरे में रहे। हालांकि अन्य फीडरों पर पूरे दिन आपूर्ति सामान्य रही। वहीं कटौती के विरोध में सैदपुर में नागरिकों ने उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के अधिकारियों से मिलकर बिजली व्यवस्था सुधारने की मांग की। हालात में मामूली सुधार के बावजूद संकट अब भी बरकरार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 08:06 PM (IST)
        

धरना-प्रदर्शन कर केंद्र पर उतारा गुस्सा

कासिमाबाद (गाजीपुर) : सपा कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में रविवार को स्थानीय विद्युत उपकेंद्र के पास धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। वक्ताओं ने कहा कि विद्युत आपूर्ति की समस्या प्रदेश सरकार के लिए सबसे अहम मुद्दा है। विद्युत उत्पादन प्रभावित होने से समस्या पैदा हुई है। केंद्र में भाजपा की सरकार बनने से यह समस्या बढ़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:55 PM (IST)
        

स्वच्छ छवि वाले ही बनेंगे पुलिस मित्र

कासिमाबाद (गाजीपुर) : अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण टीएन त्रिपाठी ने थाना परिसर में शनिवार की शाम मातहतों व नागरिकों संग बैठक की। उन्होंने कहा कि जो भी पुलिस मित्र बनने के इच्छुक व्यक्ति अपने थाने पर संपर्क कर औपचारिकताएं पूरी कर सकते हैं। इसके लिए स्वच्छ छवि का होना आवश्यक है। थाना प्रभारी की संस्तुति के बाद क्षेत्राधिकारी पुलिस मित्र के रूप में पंजीकृत कर संबंधित व्यक्ति को परिचय पत्र देंगे। यह परिच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:41 PM (IST)
        

हेडमास्टर के पुत्र ने मासूम को पीटा

जंगीपुर (गाजीपुर) : अफजलपुर गांव निवासी राहुल (सात) की शनिवार की शाम प्राथमिक विद्यालय के हेडमास्टर के पुत्र ने पिटाई कर दी। हालत गंभीर होने पर परिवार वालों ने रात में ही बालक को जिला अस्पताल में भर्ती कराए। बालक के पिता राजेश का आरोप है कि गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में राहुल खेल रहा था। उसी दौरान हेडमास्टर का पुत्र आया। बिना कसूर उसने राहुल को पीटना शुरू किया। बाद में उसे चहारदीवारी से बाहर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:38 PM (IST)
        

जब दंपती ने एक-दूसरे पर लगाया प्रताड़ना का आरोप

गाजीपुर : पुलिस लाइन में परिवार परामर्श केंद्र में रविवार को एक ऐसा प्रकरण आया कि सदस्य आश्चर्यचकित हो गए। पति-पत्‍‌नी दोनों ने एक-दूसरे पर प्रताड़ना का आरोप लगाया। पति ने दांत से काटने तो पत्‍‌नी ने पहले जान से मारने के प्रयास की बात कही। दोनों का मामला अदालत में भी चलने के कारण सदस्यों ने इससे हाथ खींचते हुए सुनवाई बंद करने का फैसला लिया। सैदपुर थाना क्षेत्र के बौरवा निवासी रिजवाना ने बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:37 PM (IST)
        

चालक को अचेत कर पिकअप ले भागे लुटेरे

भांवरकोल (गाजीपुर) : सिद्धार्थनगर जिले के डुमरियांगज से रिजर्व की गई पिकअप को तीन बदमाशों ने लूट लिया। रास्ते में चालक को पिस्टल दिखाकर आतंकित कर नशीली दवा खाने को विवश किया। अचेत चालक दुर्गेश को शनिवार की देर रात बदमाश स्थानीय थाना क्षेत्र के कोटवां नरायनपुर-लट्ठूडीह मार्ग पर जगदीशपुर पुलिया के पास फेंक भागे। बदमाशों के गाड़ी समेत बिहार जाने की संभावना है। सुरनी गांव के चौकीदार बालू पासवान न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:31 PM (IST)
        

श्रीकृष्ण की निकली शोभा यात्रा

करीमुद्दीनपुर (गाजीपुर) : क्षेत्र के ताजपुर गांव स्थित शिवमंदिर में शनिवार को भगवान श्रीकृष्ण की बरही मनाई गई। इस दौरान मंदिर से श्रीकृष्ण की शोभा यात्रा निकाली गई। इसमें हिंदू व मुस्लिम दोनों ही समुदाय के लोगों ने भागीदारी की। इस मौके पर सांसद भरत सिंह, शकील खां, तनवीर खां, फैय्याज खां, ब्रजेश यादव, छोटे लाल सैनी आदि मौजूद थे। कान्हा की निकली झांकी लौवाडीह : जोगा मुसाहिब गांव में कान्हा की बरह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:22 PM (IST)
        

विद्यालयों से मांगी छात्राओं की सूची

गाजीपुर : महुआबाग स्थित राजकीय बालिका इंटर कालेज परिसर में रविवार को प्रधानाचार्यो की बैठक में केंद्र पुरुनिधानित (इंसेटिव आफ ग‌र्ल्स) योजना के तहत कक्षा नौ की वर्ष 2010-11 एवं 2011-12 की छात्राओं की सूची मांगी गई। साथ ही निर्भया योजना के तहत सभी राजकीय एवं सहायता प्राप्त विद्यालयों में सीसी टीवी लगाने के संबंध में चर्चा हुई। इस दौरान बताया गया कि केंद्र पुरुनिधानित योजना के तहत कक्षा नौ की छ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:18 PM (IST)
        

विधायक ने समिति के भवन का किया लोकार्पण

भांवरकोल (गाजीपुर) : सुखडेहरा स्थित साधन सहकारी समिति के भवन का लोकार्पण रविवार को विधायक सिबगतुल्लाह अंसारी ने फीता काटकर किया। समिति का भवन जर्जर होने पर क्षेत्र पंचायत से इसका जीर्णोद्धार कराया गया है। इस मौके पर विधायक ने कहा कि इस भवन के जीर्णोद्धार से अब समिति पर खाद सुरक्षित रहेगी। ग्रामीणों ने जर्जर पंचायत भवन, तेतरिया से सुखडेहरा होते जसदेवपुर मार्ग व नाली बनाने की मांग की। इस मौके पर ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:07 PM (IST)
        

मठ में धमके नकाबपोश, दी धमकी

सैदपुर (गाजीपुर) : नगर के रंगमहल घाट स्थित मठ में शनिवार की आधी रात के बाद एक बजे तीन नकाबपोश युवक घुस गए। उन्होंने शिष्यों से गाली-गलौच की। हालांकि शोर मचाने पर वे फरार हो गए। घटना के कुछ ही समय बाद वहां पहुंची पुलिस ने आरोपियों की तलाश की लेकिन पकड़ में नहीं आ सके। घटना का कारण मठ की जमीन के स्वामित्व को लेकर चल रहा विवाद बताया जा रहा है। रंगमहल स्थित गंगा किनारे जूना अखाड़ा के संत चंद्रानंद ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:00 PM (IST)
        

माइनर की सफाई कर प्रशासन को दिखाया आईना

सैदपुर (गाजीपुर) : क्षेत्र के लच्छीपुर ककरहीं गांव में रविवार को किसानों ने जौहरगंज से निकली हसनपुर माइनर की सफाई कर प्रशासन को आईना दिखाया। सादात रोड से बभनौली गांव तक लोगों ने करीब दो किमी माइनर की सफाई की। किसानों का कहना है कि जौहरगंज स्थित देवकली पंप नहर से निकली हसनपुर माइनर की तीन वर्षो से सफाई नहीं हुई है। तहसील दिवस पर भी इसी शिकायत की गई थी। इसके बावजूद माइनर की सफाई नहीं कराई गई। माइन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:50 PM (IST)
        

करेंट से युवक की गई जान

बिरनो (गाजीपुर) : खेत में सिंचाई करते समय करेंट की चपेट में आने से रविवार की सुबह स्थानीय थाना क्षेत्र के नसरतपुर निवासी महेश राम (20) की मौत हो गई। घरवालों के अनुसार महेश सुबह बिजली आने के बाद धान की फसल में पानी भरने के लिए गया था। करीब 11 बजे खेत में लगे विद्युत पोल की छरकी में उसका पैर स्पर्श हो गया। इससे महेश बुरी तरह झुलस कर गिर पड़ा। यह देख आसपास मौजूद लोगों ने शोर मचाया। आवाज सुनकर घरवाले म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:43 PM (IST)
        

शासनादेश वापस न लेने पर आंदोलन की चेतावनी

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : स्वायत्त शासन कर्मचारी महासंघ की बैठक रविवार को नगर पालिका के मैरिज हाल में हुई। शाखा अध्यक्ष डा. राजकुमार रावत ने कहा कि संविदा सफाई कर्मचारियों के लिए 30 अगस्त को वेतन पुनरीक्षित करने के संबंध में आदेश पारित किया गया है। इसमें प्रावधान किया गया है कि वेतन व्यय भार को निकाय स्त्रोतों से वहन करेंगे। यह व्यवस्था संविदा सफाई कर्मियों के लिए घातक है। इससे जाहिर होता है कि ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:41 PM (IST)
        

शासन तक पहुंचा बोल्डर व स्टैंपिंग घोटाला

गाजीपुर : कटान पीड़ित गांवों पुरैना एवं सेमरा को बचाने के लिए शासन से आए धन में सिंचाई विभाग ने बंदरबांट कर दिया। इससे उन गांवों का आस्तित्व संकट में फंस गया है। विभाग की कारस्तानी का यह प्रकरण शासन तक पहुंच गया है। शासन को संज्ञान दिलाने वाले सपा कार्यकर्ताओं ने सरकार की छवि भी धूमिल करने का आरोप लगाते हुए प्रकरण की जांच सीबीआइ से कराने की मांग की है। आरोप है कि कटान के अलावा नहरों की सफाई ए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें