Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 02,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

हिंयुवा के जिला मंत्री को कुचलने का प्रयास

गाजीपुर : हिंदू युवा वाहिनी के जिला मंत्री राकेश जायसवाल को शनिवार की रात पशु तस्कर वाहन से कुचलने का प्रयास किए। संयोग अच्छा रहा कि वह बच गए। सूचना के बाद भी अगले दिन पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की। इसे लेकर कार्यकर्ताओं में आक्रोश है। हिंयुवा कार्यकर्ताओं की बैठक रविवार को मोती जायसवाल के आवास पर हुई। वक्ताओं ने कहा कि रात के पहर पुलिस की मिलीभगत से पशु लदे वाहन गुजरते हैं। पुलिस कर्मी उन्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 08:38 PM (IST)
        

जाम से सिसकती रहीं सड़कें

गाजीपुर : शहर ही नहीं ग्रामीण अंचल भी जाम के झाम से जूझ रहे हैं। रविवार को अवकाश का दिन होने के बाद भी सड़कें जाम से सिसकती रहीं। शहर में रौजा के पास ओवरब्रिज निर्माण के चलते वाहनों का आवागमन लंका-अंधऊ बाईपास व भुतहियातांड़-बुर्जुगा मार्ग से किया जा रहा है। दोनों मार्ग पर कहीं भी ट्रैफिक पुलिस की तैनाती नहीं की गई है। इससे दिन भर जाम की स्थिति बनी रह रही है। ताड़ीघाट-बारा व रक्साहां-दिलदारनगर मार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 08:18 PM (IST)
        

शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में बनाएंगे पहचान

गाजीपुर : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जगह-जगह आयोजित प्राथमिक शिक्षा वर्ग में भारत को हिंदू राष्ट्र बताया गया। दुनिया के सामने इसे शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में पहचान बनाने के लिए संगठित होकर परिवार की तरह कार्य करने पर बल दिया गया। रविवार को समाप्त हुए सात दिवसीय कार्यक्रम में योग, प्राणायाम आदि का प्रशिक्षण दिया गया। सादात : डा. एसनाथ इंटर कालेज में आयोजित शिक्षा वर्ग में स्वयंसेवकों को शारीरिक,... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 08:14 PM (IST)
        

आस्था की दरिया में भक्तों ने लगाए डुबकी

गाजीपुर : शारदीय नवरात्र के चौथे दिन रविवार को भी आस्था की दरिया में श्रद्धालु डुबकी लगते रहे। देवी मंदिरों में तड़के से शुरू घंटा-घड़ियाल की गूंज देर रात तक आसपास तक के माहौल को भक्तिमय बना रहा। गहमर क्षेत्र के करहिया में मां कामाख्या धाम, करीमुद्दीनपुर में कष्ट हरणी भवानी मंदिर में खासतौर पर श्रद्धालुओं का तांता लगा था। भीड़ नियंत्रित करने के लिए फोर्स की तैनाती की गई थी। मुहम्मदाबाद : क्षेत्र के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 07:59 PM (IST)
        

कबड्डी में शेख टोला की टीम अव्वल

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : पूर्वाचल ग्रामीण विकास एवं प्रशिक्षण संस्थान व पैक्स कार्यक्रम की ओर से रविवार को नगर स्थित प्राथमिक विद्यालय में बाल मेला लगा इस दौरान विविध प्रतियोगिता में स्वच्छकार समुदाय के बच्चों ने अपनी कला का प्रदर्शन किया। कबड्डी प्रतियोगिता में शेख टोला के बच्चों ने सेमरा को हराया। लंबी दौड़ बालक वर्ग में चंदन प्रथम, सूरज द्वितीय व अरविंद को तृतीय स्थान मिला। बालिका वर्ग में खुशब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 07:24 PM (IST)
        

वनवासी समाज के उत्थान को केंद्र सरकार तत्पर

जखनियां (गाजीपुर) : त्रेतायुग में सबरी ने भगवान श्रीराम की सेवा कर मिसाल कायम की थी। इसी तरह बिरसा मुंडा ने वनवासी समाज के विकास के लिए प्रेरणादायी प्रयास किया। वनवासियों के विकास, उत्थान तथा उन्हें समाज की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए केंद्र सरकार तत्पर है। यह बातें रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने कही। वह रविवार को स्थानीय शहीद इंटर कालेज में वनवासी सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 07:21 PM (IST)
        

सिहोरी में नहीं सुधरे हालात, दो बंदी

नंदगंज (गाजीपुर) : सिहोरी गांव में ग्रामप्रधान के चुनाव व वर्चस्व को लेकर लाठी-ईट चलने एवं हवाई फायरिंग की घटना के दूसरे दिन रविवार को भी हालात सामान्य नहीं हुए। इस कारण ही गांव में दो जगहों में से कहीं भी रामलीला शुरू नहीं की गई। गांव में फोर्स तैनात की गई है। पुलिस ने एक पक्ष के आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है। थानाध्यक्ष संतोष मिश्र ने बताया कि दोनों पक्षों की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 07:02 PM (IST)
        

सफाई न होने पर ग्रामीण भड़के

बिरनो (गाजीपुर) : स्थानीय गांव में रविवार को ग्रामीणों ने बजबजा रही नालियां साफ की। चट्टी पर सफाईकर्मी व एडीओ (पंचायत) बेचू राम का पुतला फूंककर विरोध जताया। नालियों की सफाई कराने की मांग की। ग्रामीणों का कहना है कि सफाईकर्मी ओमप्रकाश राजभर व मंजू देवी ग्राम प्रधान व एडीओ (पंचायत) की मिलीभगत से नहीं आते हैं। इससे गांव की नालियां कई माह से बजबजा रही हैं। जगह-जगह कूड़े का अंबार लगा है। बारिश होने पर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 06:37 PM (IST)
        

विवाहिता की जलकर मौत, हत्या का आरोप

कासिमाबाद (गाजीपुर) : थाना क्षेत्र के जगदीशपुर अवतार गांव की विवाहिता रेखा देवी (23) पत्‍‌नी सुनील चौहान की संदिग्ध परिस्थितियों में शनिवार की दोपहर जलकर मौत हो गई। ससुराल पक्ष जहां आत्महत्या किए जाने की बात कह रहा है वहीं मृतका के पिता रामलाल चौहान ने पति, सास व श्वसुर के खिलाफ दहेज हत्या का मामला पंजीकृत कराया है। पुलिस ने पति व श्वसुर को गिरफ्तार कर लिया है। जगदीशपुर अवतार गांव के सुनील चौहान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 06:31 PM (IST)
        

अंधेरे में गुजरी शहरवासियों की रात

गाजीपुर : बिजली विभाग को वसूली की फिक्र तो है मगर आपूर्ति की चिंता तनिक भी नहीं। नवरात्र में कटौती न होने के निर्देश के बावजूद बिजली गायब होने का सिलसिला बना हुआ है। कंट्रोल के आदेश पर आपात कटौती के कारण शनिवार की पूरी रात अंधेरा रहा। बिजली नहीं होने से गर्मी व उमस से लोग परेशान रहे। सुबह पेयजल के लिए लोगों को परेशान होना पड़ा। सुबह आठ बजे आपूर्ति चालू होने के कुछ ही देर बाद फिर ठप हो गई। बीते श... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 06:29 PM (IST)
        

कुवाड़ी गांव की संगीता ने खींची नई लकीर

जितेंद्र यादव गाजीपुर : किसी ने क्या खूब लिखा है, 'एवरेस्ट पर ठेले जाते हैं बेटे, चढ़ जाती हैं बेटियां'। एक ऐसी ही बाला है मुहम्मदाबाद क्षेत्र स्थित कुवाड़ी गांव की संगीता यादव। वह संगीता, जिसने नेटबाल के माध्यम से खेल की दुनिया में अपनी उपस्थिति की नई लकीर खींच दी है। संगीता अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं और अपने बेहतर खेल टेक्निक से पल भर में विपक्षी टीम को धूल चटा देती हैं। 2009 में भारत में टेस्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

श्रीराम को केवट ने कराया नदी पार

गाजीपुर : अति प्राचीन रामलीला कमेटी हरिशंकरी ओर से शुक्रवार की रात पहाड़ खां पोखरा के दक्षिण तरफ केवट-भगवान राम संभाग का मंचन किया गया। लीला देख दर्शक भाव विभोर हो गए। भगवान श्रीराम माता-पिता की आज्ञानुसार गुरु वशिष्ठ, लक्ष्मण, सीता व सुमंत के साथ वन के लिए प्रस्थान करते हैं। रात होने पर रास्ते में श्रृंगवेपुर में विश्राम करते हैं। भोर में समसा नदी में स्नान किए। गंगा पार ले जाने के लिए केवट को कह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 07:21 PM (IST)
        

कुपोषण से बच्चे ने तोड़ा दम

जमानियां (गाजीपुर) : पचोखर गांव के लल्लन यादव के तीन वर्षीय पुत्र गोलू की कुपोषण के चलते शनिवार को मौत हो गई। लल्लन यादव भूमिहीन है और मेहनत मजदूरी कर किसी तरह परिवार का पेट पालते हैं। गरीबी के कारण परिवार को भर पेट भोजन नसीब नहीं होता है। लल्लन ने बताया कि भोजन व पौष्टिक आहार के अभाव में इकलौता मासूम कुपोषण का शिकार होकर बीमार पड़ गया था। धनाभाव के कारण बच्चे का इलाज भी नहीं हो पाया। डेढ़ महीने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 07:00 PM (IST)
        

विकास के लिए आर्थिक एवं सामाजिक सुरक्षा जरूरी

गाजीपुर : पीजी कालेज के सभागार में शनिवार को बुद्धिजीवियों का जमावड़ा रहा। मौका था 'भारतीय व्यवसायिक शिक्षा एवं शोध : समस्याएं और संभावनाएं' नाम विषय पर गोष्ठी का। इस मौके पर जनसंख्या वृद्धि एवं तकनीकी विकास के प्रभाव व्यवसाय एवं व्यवसायिक शिक्षा पर शोध करने पर चर्चा हुई। गोष्ठी के बाद शिववाटिका में मुख्य अतिथि ने पौधरोपण किया। मुख्य अतिथि महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के कुलपति डा. पृथ्वीशनाग ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 06:56 PM (IST)
        

हर इंसान के दिल में है 'जज'

गाजीपुर : उच्च न्यायालय के प्रशासनिक न्यायमूर्ति मोहम्मद ताहिर ने कहा कि न्याय की आज की व्यवस्था पहले से भी उत्तम है। हर आदमी के दिल में एक जज है, जिससे वह जानता है कि क्या सही है और क्या गलत है। बार व बेंच दोनों इस व्यवस्था के पार्टनर हैं। वकील ही है कि अदालत की मर्यादा को कायम रखने और विश्वास बढ़ाने का कार्य करता है। वह शनिवार को यहां रोडवेज बस स्टेशन के समीप एक मैरिज हाल में 'वर्तमान न्याय ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 06:32 PM (IST)
        

आसमान पर हैं वेदप्रकाश के पांव

रेवतीपुर (गाजीपुर) : क्षेत्र के पट्टी तेजमल राय निवासी वेद प्रकाश शर्मा के पांव आसमान पर हैं। पुत्र कमलेश शर्मा उर्फ रिशू की कामयाबी पर वह फूले नहीं समा रहे हैं। सफलता की चमक उनके चेहरे पर साफ झलक रही है। जागरण में खबर छपने के बाद शनिवार को उनके आवास पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। गौरवान्वित परिवार बेटे की हर गतिविधियों को टीवी पर निहारता नहीं थक रहा है। यान को इसरो के नियंत्रण कक्ष से कमलेश नियंत्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 06:20 PM (IST)
        

युवक की जहरखुरानों ने ली जान

दुल्लहपुर (गाजीपुर) : विजयादशमी पर घर आ रहे युवक को जहरखुरानों ने लूटने के चक्कर में मौत के घाट उतार दिया और उसका सामान लेकर भाग गए। बगल में बैठे व्यक्ति की नजर पड़ी तो उसने मृतक के पास मिले मोबाइल में दर्ज नंबर पर फोन कर उसकी पत्‍‌नी को सूचना दिया। घरवाले शनिवार की सुबह वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। वहां जीआरपी ने पंचनामा के बाद शव सुपुर्द कर दिया। स्थानीय थाना क्षेत्र के झोटारी गांव न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 06:14 PM (IST)
        

मागों पर अड़े वकील, तीसरे दिन धरना जारी

सैदपुर (गाजीपुर) : तहसीलदार के स्थानांतरण की मांग को लेकर तहसील परिसर में चल रहा दी तहसील बार एसोसिएशन का धरना तीसरे दिन शनिवार को भी जारी रहा। अधिवक्ताओं ने कार्य नहीं किया। इससे लोग परेशान थे। अध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने कहा कि जब तक तहसीलदार का स्थानांतरण नहीं होगा धरना-प्रदर्शन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि तहसीलदार की कार्यप्रणाली से सभी लोग परेशान हैं। बावजूद इसके उच्चाधिकारी उनका स्थानांतरण न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 06:08 PM (IST)
        

15 दिन में संपत्ति का ब्यौरा दें अधिकारी

गाजीपुर : जनपद में तैनात सभी अधिकारी व कर्मचारी 15 दिन में परिसंपत्ति की घोषणा का पत्र प्रस्तुत करें। इससे कोई वंचित नहीं रहेगा। परिसंपत्ति की घोषणा न प्रस्तुत करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी चंद्रपाल सिंह ने शनिवार को यह निर्देश जारी किया। कहा कि निर्धारित प्रारूप पर संपत्ति का घोषणा पत्र भरकर 15 दिन के अंदर कार्यालय अध्यक्ष के यहा जमा करेंगे। जनपद मे तैनात ग्राम विकास अधिकारी/... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 05:59 PM (IST)
        

प्रतिमाएं स्थापित, भक्त नवा रहे शीश

नंदगंज (गाजीपुर) : स्थानीय बाजार के अलावा आसपास के स्थानों पर दुर्गा प्रतिमाएं स्थापित कर दी गई हैं। भक्त मां के दरबार में पहुंचकर शीश नवा रहे हैं। जयकारे से माहौल भक्तिमय हो गया है। सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति बरहपुर, बाजार स्थित थाना गेट, शादियाबाद तिराहा, चोचकपुर तिराहा पर दुर्गा प्रतिमाएं स्थापित हुई हैं। वहीं पंडालों को आकर्षक ढंग से सजाया गया है। पंडालों में दिखा रहे हुनर मुहम्मदाबाद : ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 05:55 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें