Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 31,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

'पिया चुनरी मंगा द मोती झील से जाके साइकिल से ना..'

गाजीपुर : तुलसीसागर स्थित निजी स्कूल में वेलफेयर क्लब की ओर से हुए कजरी महोत्सव में बच्चों ने मनोहारी सज्जा के साथ गीत प्रस्तुत कर लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। राधा-कृष्ण रूप सज्जा में हरिओम-अर्पित प्रथम, हिमांशु-अदिति द्वितीय एवं आदित्य-सलोनी तृतीय स्थान पर रहे। कजरी महोत्सव में विभिन्न कक्षा के बच्चों ने राधा-कृष्ण की भेष-भूषा धारण की थी। हर बच्चा लोगों को आकर्षित कर रहा था। उनको देखकर उस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 06:08 PM (IST)
        

मैजिक चालक की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, हत्या का आरोप

गाजीपुर: मरदह बाजार निवासी मैजिक चालक अरविंद आर्य (28)की शनिवार की शाम जिला अस्पताल में मौत हो गई। इससे घर में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पत्‍‌नी अमर लता ने कुरकुरा व्यवसायी पर हत्या का आरोप लगाया। मरदह निवासी अरविंद शहर कोतवाली क्षेत्र के गोराबाजार में किराए के मकान में पत्‍‌नी संग रहते थे। अरविंद दो मैजिक खरीद कर एक खुद व एक दूसरी किराया पर चलवाते थे। अमर लता का आरोप हैं कि गुरुवार की क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 07:52 PM (IST)
        

नहरों में पानी नहीं, सूख रहीं फसलें

गाजीपुर : बारिश न होने से धान की खेती करने वाले किसान पानी के लिए परेशान हैं और नहरें सूखी हैं। कासिमाबाद क्षेत्र से होकर देवकली पंप, रामगढ़ कैनाल आदि की कई नहरें गुजरती हैं लेकिन सभी सूखी हैं। नहर के कुछ हिस्सों पर अतिक्रमण भी हो चुका है। नहर की सफाई के नाम पर लाखों रुपये की बंदरबांट हो चुकी है। जिलाधिकारी के निर्देश के बावजूद सिंचाई विभाग के अधिकारी चुप्पी साधे पड़े हैं। रामगढ़ पंप कैनाल चावनपुर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 07:25 PM (IST)
        

धमकी पर बिफरे कर्मचारी, काम ठप कर दिया धरना

गाजीपुर: सहायक विकास अधिकारी (कृषि) द्वारा उप निदेशक कार्यालय के लेखाकार विष्णुकांत गुप्ता को फोन पर अपशब्द एवं जान से मारने की धमकी देने पर कर्मचारियों ने शनिवार को काम ठप कर धरना दिया। विरोध में जमकर नारेबाजी की। कर्मचारियों का कहना है कि गुरुवार को सहायक विकास अधिकारी ने मामूली बात को लेकर लेखाकार को फोन पर अपशब्द कहे। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी भी दी। अगले दिन जब इसकी जानकारी अन्य ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 07:25 PM (IST)
        

ट्रेन से कटकर अभिकर्ता की मौत

दुल्लहपुर (गाजीपुर) : दुल्लहपुर थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव स्थित मानव रहित रेलवे क्रासिंग पर शनिवार की सुबह करीब साढ़े 11 बजे कृषक एक्सप्रेस की जद में आकर बाइक सवार एलआईसी अभिकर्ता की मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बड़ामेना गांव निवासी एलआइसी अभिकर्ता सीताराम चौहान (40) बाइक से स्थानीय बाजार के लिए निकले थे। रास्ते में पड़ने वाली सुल्तानपुर स्थित मानवरह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 07:17 PM (IST)
        

शिक्षकों ने सरकार पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप

गाजीपुर : अपनी मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ने शनिवार को डीआइओएस कार्यालय पर धरना दिया। डीआइओएस को मांग पत्र सौंपा गया। इस दौरान शिक्षकों ने प्रदेश सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया। संगठन के प्रदेश अध्यक्ष एवं विधान परिषद सदस्य चेतनारायण सिंह ने कहा कि सरकार लगातार शिक्षकों के मांगों की अनदेखी कर रही है। घोषणा के बाद भी वित्तविहीन शिक्षकों को मानदेय नहीं दे रही है। व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 07:13 PM (IST)
        

छात्रों ने कालेज गेट पर जड़ा ताला

गाजीपुर: बीए, बीकाम का प्रवेश परीक्षाफल में देरी पर स्वामी सहजानंद डिग्री कालेज के छात्रों ने शनिवार को प्राचार्य कक्ष गेट पर तालाबंदी कर नारेबाजी की। बाद में सभा कर विरोध जताया। छात्रनेता विकास राय ने कहा कि कालेज प्रशासन द्वारा छात्रों को बताया गया था कि प्रवेश परीक्षाफल दस या ग्यारह जुलाई को घोषित कर दिया जाएगा। सत्रह दिन बीत जाने के बाद भी रिजल्ट घोषित किया गया। इससे छात्रा रोजाना परेशान हो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 07:12 PM (IST)
        

बाजार की बढ़ी रौनक, ईद की खरीदारी हुई तेज

गाजीपुर : माह-ए-रमजान कुछ दिनों का मेहमान है। खुशियों का त्योहार ईद ने दस्तक दे दी है। नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में ईदगाह की रंगाई-पुताई तेजी पर है। बाजार में रौनक है। कपड़ों के अलावा चूड़ी, जूता-चप्पल एवं साज-सज्जा के सामान की खरीदारी जोरों पर है। हालांकि महंगाई का असर साफ दिख रहा है। खरीदारी में लोग कंजूसी कर रहे हैं लेकिन बच्चों के आगे उनकी नहीं चल रही है। रोजेदारों का जकात एवं खैरात का सिलसिल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 06:54 PM (IST)
        

शहरी क्षेत्र में करें एएनएम की तैनाती

गाजीपुर : स्वास्थ्य विभाग में संविदा पर नियुक्त कर्मचारियों का मानदेय मिशन निदेशक लखनऊ से प्राप्त नहीं हुआ है। धनराशि आने पर संबंधित का भुगतान कर दिया जायेगा। जिलाधिकारी चंद्रपाल सिंह शनिवार को जिला स्वास्थ्य समिति की शासी निकाय की बैठक में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने निर्देश दिया कि शहरी क्षेत्रों के लिए स्टाफ नर्स एवं एएनएम की तैनाती विभागीय निर्देशानुसार कर दें। संविदा कर्मियों के भुगतान के लि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 06:52 PM (IST)
        

2.07 अरब से होगा जिले का कायाकल्प

गाजीपुर : जनपद का कायाकल्प करने के लिए जिला पंचायत सभागार में शनिवार को आयोजित जिला योजना की बैठक में दो अरब छह करोड़ 93 लाख रुपये का प्रस्ताव पास हुआ। इससे 45 विभाग अपनी-अपनी विकास योजनाएं संचालित करेंगे। इस दौरान सड़क, बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य एवं पेयजल को लेकर सदन में खूब हंगामा हुआ। पीडब्ल्यूडी एवं जल निगम के प्रस्ताव पर अनुमोदन करने से सदस्यों ने इंकार कर दिया। कहा कि सदन की बैठक में उनका अनुमो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 06:49 PM (IST)
        

जनहित मुद्दों पर प्रदेश सरकार विफल

गाजीपुर : टीबी रोड को गढ्डामुक्त कराने की मांग को लेकर बारा से निकली भाजपा की पदयात्रा शनिवार को जिला मुख्यालय स्थित सरजू पांडेय पार्क पहुंच कर जनसभा में परिवर्तित हो गई। इस दौरान मुरादाबाद के कांठ में पार्टी कार्यकर्ताओं के उत्पीड़न पर जमकर आक्रोश जताया। अंत में पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी को छह सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। वक्ताओं ने कहा कि प्रदेश सरकार जनहित के मुद्दे पर असफल हो गई है। जनता सड़क, पानी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 06:34 PM (IST)
        

फीडर का ब्रेकर फटा, आपूर्ति ठप

गाजीपुर : नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति की दशा बदहाल है। प्रकाश नगर उपकेंद्र के फीडर का ब्रेकर उड़ने के कारण दोपहर बारह बजे गायब आपूर्ति पूरे दिन गुल रही। विभागीय कर्मचारियों ने फीडर की मरम्मत कर शाम सात बजे आपूर्ति चालू की। सप्लाई शुरू होते ही जंफर उड़ गया जिसे समाचार लिखे जाने तक दुरुस्त नहीं किया जा सका था। पूरे दिन बिजली गायब रहने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सुबह दस ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:40 PM (IST)
        

गंगा के जलस्तर में बढ़ाव जारी

गाजीपुर: गंगा के जल स्तर में लगातार बढ़ाव जारी हैं। इससे गंगा तट के बाशिंदे बाढ़ से निबटने की तैयारी शुरू कर दिए हैं। हालांकि प्रशासन अभी इस मामले में निश्चिंत ही दिख रहा है। गंगा के पानी में बढ़ाव का सिलसिला कई दिनों से जारी है। रोज एक सेमी की रफ्तार से गंगा बढ़ रही हैं। शुक्रवार की सुबह जल स्तर में बढ़ाव रुक गया। दोपहर एक बजे फिर जल स्तर बढ़ने लगा। तीन घंटे के भीतर पानी एक सेमी बढ़ा। केंद्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:17 PM (IST)
        

हत्या के मामले में दो को उम्रकैद

गाजीपुर : अपर सत्र न्यायाधीश अशोक कुमार ने शुक्रवार को दो हत्यारोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। साथ ही दोनों पर 30-30 हजार रुपये का अर्थदंड लगाया। अभियोजन पक्ष के अनुसार बहरियाबाद थाना के चकफरीद के रामप्रसाद चौहान के भाई राजमन चौहान 28 जुलाई 2008 को दिन में साढ़े तीन बजे अपने घर से बहरियाबाद बाजार जा रहे थे। वे पावर हाउस के पास पहुंचे ही थे कि पीछे से बाइक सवार सिप्पू यादव उर्फ अविनाश एवं ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:32 PM (IST)
        

बारा से चले भाजपा के पदयात्री सुहवल पहुंचे

रेवतीपुर (गाजीपुर) : टीबी रोड को गढ्डामुक्त और आवागमन सुगम करने की मांग को लेकर बारा से निकली भाजपा की पदयात्रा विभिन्न गांवों से होते दूसरे दिन शुक्रवार की शाम सुहवल पहुंची। सुबह पदयात्रियों ने भदौरा से सफर प्रारंभ किया था। इस दौरान रेवतीपुर बस स्टैंड पर हुई सभा में वक्ताओं ने कहा कि ताड़ीघाट-बारा मार्ग के निर्माण में सत्ता पक्ष से जुड़े ठेकेदारों ने जमकर घोटाला किया। मुहम्मदाबाद विधानसभा क्षेत्र म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:13 PM (IST)
        

नदी में नहाते समय बालिका डूबी, मौत

बहादुरगंज (गाजीपुर) : कासिमाबाद थाना क्षेत्र के सिउरा भरटौली गांव में टौस नदी के महावीर घाट पर शुक्रवार की सुबह स्नान करते समय बारह वर्षीय किशोरी अनिता की डूबने से मौत हो गई। अनिता गांव के अन्य बच्चों के साथ घाट पर गई थी। स्नान करते समय वह गहरे पानी में डूब गई। अन्य बच्चों के शोर मचाने पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे। लोगों ने नदी में तलाश शुरू की। एक घंटे बाद अनिता का शव निकाला गया। वह सिउरा भरटौली न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:09 PM (IST)
        

अलविदा जुमा पर सजदे में झुके लाखों सिर

गाजीपुर : माह-ए- रमजान के अलविदा जुमा पर शुक्रवार को लाखों सिर सजदे में झुक गए। मुस्लिम समुदाय ने नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में बड़े ही अकीदत के साथ नमाज अदा की। मस्जिदें रोजेदारों से भरी थीं। इमाम ने खुतबे में रमजान की फजीलत व अजमत बयान की। रमजानुल मुबारक के जाने का गम उनके चहरे से साफ दिख रहा था। लोग जकात खैरात करते देखे गए। खुतबे की आजान होते ही मिश्र बाजार, महुआबाग, नखास, टाउनहाल, जुड़नशही... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 06:42 PM (IST)
        

जाम ने दुश्वार किया राह

सैदपुर (गाजीपुर) : नगर स्थित रेलवे क्रासिंग पर ओवर ब्रिज न होने से नगर दिन भर जाम के झाम में फंसा रहता है। जनप्रतिनिधि भी ध्यान नहीं दे रहे हैं। इसे लेकर नागरिकों में आक्रोश है। नगर में एनएच-29 पर रेलवे क्रासिंग होने के कारण दिन भर ट्रेनों के आवागमन के चलते गेट अक्सर बंद रहता है। एक बार गेट बंद होता है तो ट्रेन जाने और जाम खुलने में 15-20 मिनट का समय लगता है। इस तरह दिन में लगभग 20-25 ट्रेनें व ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 06:33 PM (IST)
        

किसानों ने अ‌र्द्धनग्न होकर जलाया धान का बेहन

गाजीपुर: खराब राजकीय नलकूप के सामने किसानों ने जागो माननीयों जागो अभियान के तहत शुक्रवार को अर्धनग्न होकर समग्र विकास इंडिया के अध्यक्ष ब्रजभूषण दुबे के साथ धान का बेहन जलाया। मनिहारी क्षेत्र के हरदासपुर काशी गांव में सात महीने से नलकूप खराब है। किसानों ने बताया कि जनवरी में नलकूप की केबल खराब थी। इसे ठीक करने की शिकायत पर नलकूप व विद्युत विभाग ने ठीक दशा में काम कर रहे 25 केवीए का ट्रांसफार्मर ही... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 06:23 PM (IST)
        

गार्ड की लापरवाही से घंटे भर बाद चली ट्रेन

दिलदारनगर (गाजीपुर) : दिलदारनगर-ताड़ीघाट पैसेंजर ट्रेन के गार्ड आलोक कुमार के देर से पहुंचने के कारण शुक्रवार को डीटी पैसेंजर एक घंटे देर से सुबह 9.15 बजे ताड़ीघाट की ओर रवाना हुई। इसके चलते यात्रियों को काफी परेशानी हुई। ताड़ीघाट पैसेंजर ट्रेन के गार्ड आलोक कुमार बक्सर से ड्यूटी करने दिलदारनगर आते हैं। पैसेंजर ट्रेन 8.15 बजे स्थानीय स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या पांच पर खड़ी हो गई। गार्ड 9.15 बजे अप ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 06:16 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें