« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

ट्रेन से ¨चगारी निकलने पर अफरा-तफरी

जमानियां (गाजीपुर) : इलाहबाद से हावड़ा जा रही सुपरफास्ट विभूति एक्सप्रेस के एसी कोच के पहिए से रविवार की रात 8 बजे धीना के स्टेशन के पास क्यूब्रेक बाईं¨डग के चलते ¨चगारी व धुआं निकलने लगा। इससे यात्रियों में हड़कंप मच गया। धीना स्टेशन से दानापुर स्थित कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी गई। कंट्रोल के निर्देश पर ट्रेन को जमानियां स्टेशन पर रात 8.15 बजे रोका गया। रेल कर्मियों ने एसी कोच के पहिए में हुई ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 06:36 PM (IST)
        

नवनिर्मित उपकेंद्र निर्माण में मानक की अनदेखी

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : नगर में नवनिर्मित विद्युत उपकेंद्र विभाग के लिए मुसीबत का सबब बन गया है। यहां लगा एक ट्रांसफार्मर बिना आपूर्ति किए ही जला निकला। इसे बदलने का प्रयास नहीं किया जा रहा है। उपकेंद्र के पूरी तरह से तैयार न होने के चलते अब तक इसका औपचारिक लोकार्पण नहीं हो सका है। शासन की ओर से तहसील मुख्यालय स्थित न्यायालयों, स्वास्थ्य केंद्रों, तहसील कार्यालय, शीतगृहों व नगर में विद्युत आपूर्ति... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 06:35 PM (IST)
        

हरकरनपुर में फैला खसरा, बच्ची की मौत

गहमर (गाजीपुर) : क्षेत्र के हरकरनपुर गांव में खसरा का प्रकोप फैल गया है। इससे दो दर्जन से अधिक लोग इसकी चपेट में आ गए हैं, जिसमें सबसे अधिक बच्चे हैं। मामला तब और गंभीर हो गया जब रविवार को कई दिनों से बीमार चल रही छह वर्षीय बच्ची निशा की मौत हो गई। सूचना मिलते ही स्वास्थ्य महकमा हरकत में आया और मौके पर एक चिकित्सीय दल रवाना कर दिया गया। गांव में खसरे का प्रकोप काफी दिनों से फैला हु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:22 PM (IST)
        

चोरी का नहीं हुआ खुलासा

जमानियां (गाजीपुर) : थाना क्षेत्र के कसेरा पोखरा स्थित दिनेश यादव के घर में बीते 15 मई की रात हुई पांच लाख की चोरी के मामले में पुलिस अभी तक चोरों का पता लगा नहीं लगा पाई है। माल भी बरामद नहीं हुआ। इससे लोगों में पुलिस के प्रति रोष व्याप्त है। गृहस्वामी दिनेश यादव ने बताया कि चोरों के बारे में पुलिस को सूचना दिया था। पुलिस सख्ती से छानबीन करे तो इसका खुलासा हो जाएगा। पुलिस हीलाहवाली का रवैया अप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:11 PM (IST)
        

संवेदना जताने पहुंचे मंत्री

खानपुर (गाजीपुर) : रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा व शिक्षक एमएलसी केदारनाथ ¨सह रविवार को भाजपा के प्रदेश परिषद के सदस्य दिवंगत ब्रह्मदेव राम के घर शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचे। उन्होंने परिवार के सदस्यों को ढांढस बंधाते हुए हिम्मत से काम लेने को कहा। बाद में पूर्व सांसद राधेमोहन ¨सह भी शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचे। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:53 PM (IST)
        

आशनाई के मामले में मारी थी गोली

गाजीपुर : करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के कमसरी बखरियाडीह गांव में शनिवार की दोपहर मनोज यादव (30) को गोली मारने का पुलिस ने रविवार को खुलासा किया। पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्णा ने इस मामले में गिरफ्तार तीन आरोपियों को अपने कार्यालय में मीडिया के सामने पेश किया। बताया कि आरोपी व पीड़ित पक्ष के लोगों में तीन माह पहले से बच्चों के विवाद को लेकर गुटबंदी चल रही थी। गांव की एक महिला से आशनाई के मुद्दे को लेकर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:29 PM (IST)
        

कार्यस्थल पर जाकर बनाएं प्रगति रिपोर्ट

गाजीपुर : अधिकारी अपने काम काज के तरीके को बदलें। गांवों में कराए जा रहे विकास कार्यों की प्रगति रिपोर्ट घर व दफ्तर में बैठकर तैयार करने की आदत से बाज आएं। ऐसा न करने वालों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। यह चेतावनी धर्मार्थ कार्य राज्य मंत्री विजय मिश्र ने रविवार को पीडब्ल्यूडी डाक बंगले में बिजली विभाग के अधिकारियों को दी। वे सदर विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण अंचलों में विद्युतीकरण के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:40 PM (IST)
        

टांसफार्मर जला, 70 गांवों में छाया अंधेरा

भांवरकोल (गाजीपुर) : क्षेत्र के 33 केवीए विद्युत उपकेंद्र कुंडेसर पर लगा पांच एमवीए का ट्रांसफार्मर तीन दिनों पूर्व जल जाने से इससे जुड़े लगभग 70 गांवों आपूर्ति पूरी तरह से ठप हो गई है। लोगों को रात के अंधेरे में रहना पड़ रहा है वहीं ¨सचाई का कार्य भी बाधित है। वहीं अवर अभियंता ट्रांसफार्मर बदलने को लेकर लोगों में भ्रम की स्थिति पैदा कर रहे हैं। इसको लेकर लोगों में काफी असंतोष है। इस ट्रांसफार्मर स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:39 PM (IST)
        

बुलडोजर से गिराया दो कमरे का मकान

जमानियां (गाजीपुर) : नगर स्थित जमदग्नि परशुराम घाट पर बने जगदीश चौधरी के दो कमरे के मकान को रविवार की दोपहर बुलडोजर की मदद से जमींदोज कर दिया गया। एसडीएम कैलाश ¨सह, ¨सचाई निर्माण खंड वाराणसी के अधिशासी अभियंता दिनेश कुमार ¨सह व नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी शिवशंकर यादव के साथ पुलिस बल की मौजूदगी में यह कार्रवाई की गई। घाट के बीचों बीच मकान के चलते निर्माण कार्य में परेशानी का सामना करना पड़ रह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:38 PM (IST)
        

भ्रूण हत्या रोकने को करें जागरूक

सैदपुर (गाजीपुर) : भाजपा महिला मोर्चा के सदस्यों की बैठक रविवार को नगर स्थित पूर्व चेयरमैन शीला सोनकर के आवास पर हुई। भाजपा प्रदेश परिषद की सदस्य सरोज कुशवाहा ने कहा कि केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना बेटी बचाओ बेटी-बढ़ाओ के तहत बेटियों को शिक्षित करने का प्रयास किया जा रहा है। बेटा पढ़ लिखकर एक ही परिवार को शिक्षित करता है जबकि बेटी मायका व ससुराल दोनों को शिक्षित करती है। उन्होंने कहा कि यो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:34 PM (IST)
        

वाहन के धक्के से बालक घायल

सैदपुर (गाजीपुर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के रमरेपुर गांव में ननिहाल में आया बालक शनिवार की शाम सात बजे सूमो के धक्के से गंभीर रूप से घायल हो गया। सादात थाना क्षेत्र के सवास गांव निवासी अजीत (5) पुत्र तुलई गोंड रमरेपुर में अपने नाना के घर आया था। वह घर से बाहर खेल रहा था। तभी सूमो के धक्के से गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:14 PM (IST)
        

बारह रुपये में दो लाख का बीमा

सैदपुर (गाजीपुर) : पूर्वांचल कोआपरेटिव बैंक की स्थानीय शाखा की ओर से नगर स्थित ब्लाक मुख्यालय पर शनिवार को ग्राहक गोष्ठी का आयोजन किया गया। बैंक के चेयरमैन रामबाबू शांडिल्य ने प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के बारे में ग्राहकों को जानकारी दी। कहा कि इस योजना के तहत मात्र 12 रुपये में दो लाख रुपये का बीमा किया जा रहा है। ग्राहक इसका लाभ उठाएं। प्रत्येक राष्ट्रीयकृत बैंकों के साथ पूर्वांचल कोआ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:12 PM (IST)
        

बहू ने सास संग मिलकर प्रेमी को उतारा मौत के घाट

जमानियां (गाजीपुर) : थाना क्षेत्र के राघोपुर गांव के कमलेश यादव (26) को सास-बहू ने शुक्रवार की रात मौत के घाट उतार दिया। दोनों ने रात में ही उसका शव बगल के गांव ताजपुर मांझा स्थित बगीचे में ठिकाने लगा दिया। सुबह शव मिलने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू की तो चंद घंटे में घटना का खुलासा हो गया। कमलेश हत्यारोपी बहू का प्रेमी था। उसकी सामाजिक बेइज्जती करने की हरकतों से तंग आकर सास-बहू ने रास्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 08:05 PM (IST)
        

अंधविश्वास में कर दी लालू की हत्या

गाजीपुर : जिले में अपने आने के बाद आधा दर्जन से अधिक घटनाओं का खुलासा कर चुके पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्णा शनिवार को हत्या का एक खुलासा करने से पहले हैरान रह गए। 21वीं सदी में भी भूत-प्रेत जैसे अंधविश्वास को लेकर शादियाबाद थाना क्षेत्र के मलिकपुरा में लालू वनवासी की हत्या किए जाने पर आश्चर्यचकित रह गए। उन्होंने अपने कार्यालय में पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपी अर्जुन वनवासी को पेश कर घटना का पर्दाफाश किय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 08:01 PM (IST)
        

वनकर्मी ने किया आत्मदाह का प्रयास

गाजीपुर: काफी दिनों से वेतन के लिए धरना-प्रदर्शन कर रहे दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों का गुस्सा तब भड़क गया, जब समझौता के लिए काफी इंतजार के बाद भी अधिकारी नहीं पहुंचे। इससे आहत कर्मचारी सेचू यादव अपने शरीर पर केरोसिन छिड़क कर आत्मदाह का प्रयास किया। इससे वहां हड़कंप मच गया। वन विभाग अधिकारी ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस तीन कर्मचारियों को पकड़कर कोतवाली लाई। देर शाम तक उन्हें कोतव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:40 PM (IST)
        

जून में लोगों को समर्पित होगा ओवरब्रिज

गाजीपुर : रौजा रेलवे क्रा¨सग पर लगने वाले जाम से लोगों को अब मुक्ति मिल जाएगी। जून के प्रथम सप्ताह में इसे चालू कर दिया जाएगा। 35 करोड़ 25 लाख की लागत से बनने वाले रौजा ओवरब्रिज का कार्य पूर्ण हो चुका है और अब इसके फिनि¨शग का कार्य चल रहा है। उक्त बातें धर्मार्थ कार्य मंत्री विजय मिश्र ने शनिवार को कहीं। वह ओवरब्रिज का निरीक्षण करने पहुंचे थे। उनके साथ जिलाधिकारी नरेंद्र ¨सह पटेल एवं निर्माण एजेंसी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:38 PM (IST)
        

मेधावियों को मिली सफलता

गाजीपुर : भांवरकोल ब्लाक के सजना गांव के मृत्यंजय यादव को लोवर पीसीएस की परीक्षा में सफलता मिली है। इनका चयन कृषि तकनीकी सहायक पद पर हुआ है। इसके पिता वंश नारायण यादव लगातार 15 वर्षों से ग्राम प्रधान हैं। मृत्युंजय ने हाईस्कूल की परीक्षा स्वामी आत्मानंद उच्चतर माध्यमिक विद्यालय टोडरपुर से पास की। इंटर की परीक्षा राजकीय सिटी इंटर कालेज से पास किए। वहीं स्नातक पीजी कालेज से किए। वह सफलता का श्रेय म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:37 PM (IST)
        

युवक के कटे दोनों पैर

सैदपुर (गाजीपुर) : क्षेत्र के औड़िहार जंक्शन पर शनिवार की शाम रेलवे ट्रैक पार करते समय दुल्लहपुर थाना क्षेत्र के देवां गांव निवासी अमरजीत (20) की पवन एक्सप्रेस की जद में आ गए। उनके दोनों पैर कट गए। आसपास के लोगों ने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजवाया। उसे वाराणसी रेफर कर दिया गया। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:27 PM (IST)
        

पीपल के पेड़ में लगी आग

मनिहारी (गाजीपुर) : क्षेत्र के युसूफपुर खड़वा में शनिवार की सुबह केदार माली के घर के पास पीपल के पेड़ में आग लग गई। देखते ही देखते आग विकराल रूप ले ली। ग्रामीणों ने आग बुझाने का काफी प्रयास किया। इसके बावजूद आग की लपटें तेज होती गईं। फायर ब्रिगेड की दो गाड़ी मंगाने पर आग पर काबू पाया गया। ग्रामीणों का कहना है कि सुबह में महिलाएं पूजा के लिए दीपक जलाई थीं। इसी के चलते आग लगी है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:19 PM (IST)
        

आसमान से बरसी आग, सड़कों पर सन्नाटा

गाजीपुर: पश्चिमी गर्म हवाओं व आसमान से बरसती आग ने सबकों घरों में रहने को विवश कर दिया है। भगवान भाष्कर की किरणें तन को झुलसा रही हैं। शाम होने के बाद लोग घरों से बाहर निकल रहे है। वहीं रात के पहर बिजली कटौती से भी लोग गर्मी व उमस से परेशान हैं। पशु-पक्षी बेहाल होकर पानी के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं। राहगीर रास्ते में पेड़ों की छाया में बैठकर आराम फरमाने लग रहे हैं। जिला प्रशासन की ओर से प्याउ की व्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:41 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें