Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

नेताजी व बहिन जी कांग्रेस समर्थक :अमित शाह

ेगाजीपुर : भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अमित शाह ने सपा व बसपा को कांग्रेस का समर्थक करार दिया। कहा, दोनों दलों के प्रमुख मुलायम सिंह यादव तथा मायावती कांग्रेस समर्थक हैं। अपनी पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को शाह ने भारत की सीमाओं की रक्षा करने में समर्थ बताया। पार्टी प्रत्याशी मनोज सिन्हा का नामांकन कराने सोमवार की दोपहर शहर में आए शाह आमघाट कालोनी स्थित गांधी पार्क में सभ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:05 PM (IST)
        

जिला अस्पताल में पूरी रात चलता है दवा का धंधा

गाजीपुर : जैसे ही शाम ढलती है जिला अस्पताल के आकस्मिक कक्ष में दवा का धंधा शुरू हो जाता है। वहां इलाज के लिए आए मरीजों से बाहर की दवा मंगवाया जाता है। यह खेल पूरी रात चलता है। हालांकि वहां आकस्मिक कक्ष में सारी दवाएं मौजूद रहती हैं। जिला अस्पताल में रात को भी काफी संख्या में मरीज आते हैं। दर्द से कराह रहे मरीज और उनके परेशान परिजनों की मजबूरी का वहां जम कर लाभ उठाया जाता है। जल्दी आराम मिलने क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:05 PM (IST)
        

एनएच किनारे मिला युवक का शव, हत्या की आशंका

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के इचौली लोना गांव की दलित बस्ती के अशोक कुमार राम (40) का शव सोमवार की सुबह मिलने से सनसनी फैल गई। मृतक के भतीजा धर्मेंद्र ने हत्या की आशंका जताई है। बीते रविवार की रात अशोक घरवालों को बिना बताए बाइक से कुछ लोगों के साथ कहीं चला गया। रात में उसके घर नहीं आने पर परिजनों को चिंता सताने लगी। घरवालों ने पता लगाने की बहुत कोशिश की लेकिन रात ज्यादा होने क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:05 PM (IST)
        

कच्चा मकान समेत 11 झोपड़ियां राख

गाजीपुर : अलग-अलग क्षेत्रों में सोमवार को आग लगने से खपरैल समेत 11 रिहायशी झोपड़ियों में आग लग गई। इसमें जलकर लाखों का सामान नष्ट हो गया। ग्रामीणों ने काफी मशक्कत से आग पर काबू पाया। लौवाडीह : करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के जोगामुसाहिब गांव में शार्ट सर्किट से आग लग गई। कृष्णानंद राय का खपरैल व दो झोपड़ियां जल गई। उसमें रखा चालीस कुंतल दलहन, विद्युत मोटर, टीवी, पंखा समेत दरवाजे पर खड़े ट्रैक्टर का... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:05 PM (IST)
        

कटान से पीपा पुल का पायल क्षतिग्रस्त होने की आशंका

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : बच्छलपुर-रामपुर पीपा पुल के दक्षिण सिरे पर कटान के चलते पायल क्षतिग्रस्त होने की आशंका है। गंगा की धारा दक्षिण दिशा की ओर से बहने से उस किनारे की बालू का कटान हो रहा है। पुल का बनाया गया पायल क्षतिग्रस्त होने की स्थिति में पहुंच गया है। इस वर्ष शुरू से ही कभी जलस्तर बढ़ने तो कभी उस सिरे पर कटान के चलते आवागमन प्रभावित हो रहा है। लोक निर्माण विभाग के मेठ अशोक राय ने बताया कि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:05 PM (IST)
        

शिक्षक भवन के लिए किया गया भूमि पूजन

गाजीपुर : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की ओर से शास्त्रीनगर स्थित कोषागार (ट्रेजरी) के पीछे 'शिक्षक भवन' निर्माण के लिए सोमवार को प्रांतीय महामंत्री व जिलाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार सिंह ने भूमि पूजन किया। उन्होंने कहा कि इस भवन का निर्माण शिक्षकों के सहयोग से ही होगा। भवन को जल्द मूर्त रूप प्रदान किया जाएगा। इसमें हाल, बरामदा, कार्यालय, स्नानघर, शौचालय के साथ ही पानी की समुचित व्यवस्था की जाएगी।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:05 PM (IST)
        

तूफान एक्सप्रेस दस घंटे विलंबित

दिलदारनगर (गाजीपुर) : मुगलसराय-पटना रेलखंड पर अप व डाउन लाइन में ट्रेनें विलंब से पहुंचने से यात्री परेशान हैं लेकिन विभाग समस्या से निजात दिलाने के लिए ठोस पहल नहीं कर रहा है। सोमवार को भी ट्रेनें विलंब से पहुंचने से यात्रियों को घंटों प्लेटफार्म पर इंतजार करना पड़ा। अप रूट में हावड़ा अमृतसर एक्सप्रेस तीन घंटे, विभूती एक्सप्रेस दो घंटे, अमृतसर मेल व फरक्का एक्सप्रेस एक घंटे, जनता एक्सप्रेस व ब्रह्म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:05 PM (IST)
        

अवधू यादव समेत तीन ने किया आत्मसमर्पण

गाजीपुर : हत्या सहित कई संगीन मामलों में आरोपी अवधू यादव, विनोद उर्फ यशवंत यादव एवं खेदू यादव ने सोमवार को सीजेएम मोनिका ठाकुर के न्यायालय में आत्म समर्पण कर दिया। सुनवाई के बाद उनकी जमानत अर्जी खारिज कर जेल भेज दिया गया। 19 अप्रैल को कोर्ट निर्देश पर अवधू व विनोद उर्फ यशवंत एवं खेदू के घर भुड़कुड़ा पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई की थी। अवधू दुल्लहपुर में हुए क्षेत्र पंचायत सदस्य आनंदबिहारी की हत्या क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:05 PM (IST)
        

बाइक भिड़त में युवक मरा, दो घायल

मरदह (गाजीपुर): स्थानीय थाना क्षेत्र के कछुहरा पेट्रोल पंप के पास बाइक की भिड़ंत में युवती समेत तीन घायल हो गए। मलेठी गांव निवासी मनीष अपने घर की महिला को बाइक से मरदह दवा दिलाकर लौट रहे थे। कछुहरा पेट्रोल पंप के पास सामने से आ रहा बाइक सवार टक्कर मार दिया। इससे हरहरी निवासी बिट्टू व मनीष व उसकी बहन शशिकला घायल हो गए। तीनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां बिट्टू की मौत हो गई। मुहम्मद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 08:59 PM (IST)
        

माइक्रो आब्जर्वर का प्रशिक्षण 23 को

गाजीपुर : लोकसभा चुनाव में लगे माइक्रो आब्जर्वर का प्रशिक्षण 23 अप्रैल को शाम चार बजे से राजकीय बालिका इंटर कालेज महुआबाग में होगा। मुख्य विकास अधिकारी रामअचतार ने नियुक्त समस्त माइक्रो आब्जर्वर को प्रशिक्षण मे भाग लेने का निर्देश दिया। प्रशिक्षण मे जिला सेवायोजन अधिकारी बीके सिंह एवं अन्य मास्टर ट्रेनरों द्वारा प्रशिक्षण दिया जायेगा। अनुपस्थित कर्मियों के विरूद्ध लोक प्रतिनिधित्व एक्ट के तहत कार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 08:37 PM (IST)
        

निजी वाहनों का नहीं जुड़ेगा खर्च

गाजीपुर : चुनाव प्रचार के दौरान किसी जनसभा या रैली आदि में आम लोग अगर स्वेच्छा से भाग लेते हैं तो उसके वाहन का खर्च प्रत्याशी के खर्च में नहीं जोड़ा जाएगा। शर्त यह है कि उसने उप पर किसी पार्टी का झंडा बैनर नहीं लगाया हो और न हीं वाहन का खर्च लिया हो। यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी ने दी। कहा कि जनसभा एवं रैली इत्यादि का अनुवीक्षण किया जायेगा। कोई भी अभ्यर्थी या उनका प्रतिनिधि जो जन सामान्य य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 08:31 PM (IST)
        

घर से निकलो बप्पा मैया, वोट की बेला आई है

गाजीपुर : जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतबूत लोकतंत्र के लिए सबकी भागीदारी जरूरी है। इसलिए लोकसभा चुनाव में12 मई को सभी मतदाता मतदान करने बूथ पर अवश्य जाएं। सभी लोग मतदान का शपथ लें और जागरूक मतदाता बनें। इसके लिए पूरे जनपद में जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। लोगों को जागरूक करने के लिए तरह-तरह के नारे भी लगाए जा रहे हैं। घर से निकलो बप्पा मैया, वोट की बेला आई है और चाची, भाभी आगे आओ बढ़कर वोट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 08:28 PM (IST)
        

कैसे बूथ पर पहुंचेगी पोलिंग पार्टी

गाजीपुर : बकुलियापुर-रौजा मार्ग बदहाल है। इस मार्ग पर तीन पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। ऐसे में पोलिंग पार्टियां इस बूथों पर कैसे पहुंचेंगी। आए दिन बाइक चालक गिरकर घायल होते रहते हैं। कई जगह बड़े-बड़े गड्ढे हैं। बारिश होने पर जलजमाव हो जाता है। सबसे ज्यादा परेशानी स्कूली बच्चों को होती है। जर्जर मार्ग पर मतदाताओं को मतदान करने में काफी असुविधा होगी। इसकी शिकायत पहले भी की जा चुकी है। आज तक सड़क की मरम्म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 08:13 PM (IST)
        

मानवाधिकार हनन पर जताई चिंता

गाजीपुर : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से जिला कारागार में रविवार को विधिक जागरुकता शिविर का आयोजन किया गया। राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं न्याय परिषद के सह प्रभारी मु. मोजीब खां ने मानवाधिकार के बारे में बताया। कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को जन्म से कुछ अधिकार प्राप्त होते हैं। वहीं मानवाधिकार कहलाता है। उन्होंने मानवाधिकार हनन पर चिंता जताई। मुख्य अतिथि न्यायिक मजिस्ट्रेट द्वितीय महेंद्र कुमार रावत कह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 08:10 PM (IST)
        

बिजली पानी की दुरुस्त करें व्यवस्था

गाजीपुर : जिलाधिकारी ने रविवार को प्रधानाचार्यो एवं प्राचार्यो की पुलिस लाइन में बैठक ली। निर्देश दिया कि वे अपने कालेज में बिजली, पानी सहित अन्य सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त कर लें। मतदान के दौरान आने बाहर से आने वाली फोर्स को कालेजों में ही ठहराया जाएगा। इसके लिए जनपद मुख्यालय सहित हर तहसील क्षेत्र में प्रमुख कालेजों को चिह्नित किया गया है। बहुत से कालेजों में बिजली और पानी आदि की सही व्यवस्था नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 08:09 PM (IST)
        

नहीं आएंगे नेताओं की बातों में

सैदपुर (गाजीपुर) : इस बार लोकसभा चुनाव में सबकी नजर युवा मतदाताओं पर है। देश में किसकी सरकार बनेगी, इसका फैसला युवा ही करेंगे। युवाओं का ध्यान पार्टियों के आपसी दंगल से नहीं अलबत्ता विकास एवं शिक्षा पर है। वह इस चुनाव में विकास व शिक्षा को ध्यान में रखकर मतदान करने की तैयारी में हैं। नौजवान लोक लुभावन घोषणाएं करने वाले नेताओं की बातों में आने वाले नहीं है। 2सी: प्रिंस जायसवाल क्षेत्रीय समस्याओं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 07:46 PM (IST)
        

डीसीएम व आटो रिक्शा की भिड़ंत, छह घायल

मरदह :(गाजीपुर): स्थानीय थाना क्षेत्र के डगरहां मोड़ के पास रविवार की दोपहर टैंपो व डीसीएम में आमने-सामने की टक्कर में किशोरी समेत छह घायल हो गए। हादसे के बाद दोनो वाहन गड्ढे में पलट गए। मौके पर पहुंचे लोगो ने घायलों को स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। मऊ की ओर से सवारी लेकर टैंपों बिरनों की ओर जा रहा था। जैसे ही वह डगरहा मोड़ के पास पहुंचा। मार्ग पर गड्ढा होने की वजह से डीसीएम च... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 07:42 PM (IST)
        

बिना शिक्षा के विकास की कल्पना बेमानी

पूर (बलिया) : किसान स्नातकोत्तर महाविद्यालय रक्सा में शनिवार को बीएड व बीटीसी संकाय के संयुक्त तत्वावधान में क्वालिटी एजूकेशन एंड डेवेलपमेंट विषयक व्याख्यानमाला महाविद्यालय के पंडित सच्चिदानंद सभागार में आयोजित की गई। मुख्य वक्ता प्रो.जीएस तिवारी कुंवर सिंह विश्वविद्यालय आरा (बिहार) ने वैश्विक चुनौतियों का सामना करने तथा सशक्त राष्ट्र निर्माण में गुणवत्ता परक शिक्षा की अनिवार्यता को रेखांकित किया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 07:38 PM (IST)
        

आदमी जैसा सोचता है वैसा बनता है

गाजीपुर : बयेपुर देवकली स्थित मानव धर्म प्रसार सेवी संस्था की ओर से 36वां मानव अभ्युद्य महायज्ञ का रविवार को समापन हुआ। इस अवसर पर सत्यसंग का आयोजन भी किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ ईश प्रार्थना व वंदना से हुआ। इस दौरान विजय कुमार मधुरेश ने कहा कि आदमी जैसा सोचता है वैसा ही बन जाता है। व्यक्ति के ऊपर निर्भर करता है कि वह क्या बनना चाहता है। इस मौके पर धर्मदेव सिंह यादव, रामअवध, तेज बहादुर, सुधा, स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 07:32 PM (IST)
        

पढ़ाई के दबाव में चूक रही आंखों की रोशनी

केस-1 : स्टेशन रोड की कुलसूम पुत्री हसन को सिर दर्द की शिकायत थी। जांच करवाने पर पता चला कि अधिक नजदीक से पढ़ने पर आंखों पर ज्यादा दबाव पड़ रहा है। इस कारण सिर में दर्द हो रहा है। उन्हें चश्मा लगाने की जरूरत है। केस-2 : फुल्लनपुर के बृजेश को बचपन से ही अधिक टीवी देखने के कारण आंखों में तिरछापन आ गया था। डाक्टर ने उन्हें चश्मा लगाने की सलाह दी। बावजूद इसके उसकी शिकायत दूर नहीं हो पाई। गाजीपुर : ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 07:27 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »