« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

श्रमदान से युवाओं ने बनाई सड़क

मरदह (गाजीपुर) : कर बहियां बल आपने, छोड़ पराई आस, इस कहावत को सच कर दिखाया है क्षेत्र के दुर्खुशी के ग्रामीणों ने। गांव के युवाओं ने वर्षो से बजबजा रहे पचास मीटर रास्ते को न सिर्फ मिट्टी डालकर ऊंचा किया बल्कि उस पर लगे हाथ खड़ंजा भी लगा दिया। युवाओं के इस प्रयास की सभी लोगों ने सराहना की, जिन्होंने जनप्रतिनिधियों का आईना दिखाया है। गांव के धोबीयापुरा मोहल्ले का यह रास्ता काफी नीचे था। इससे उस पर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 01:03 AM (IST)
        

गांगी पर पुल निर्माण को चार करोड़ स्वीकृत

करंडा (गाजीपुर) : स्थानीय ब्लाक के मानिकपुर कलां में गांगी नदी पर पुल बनने के लिए शासन से चार करोड़ 76 लाख रुपये की स्वीकृति मिल चुकी है। आगामी 24 अप्रैल को इसका शिलान्यास धर्मार्थ कार्य मंत्री विजय मिश्र करेंगे। वर्ष 2006 में तत्कालीन मंत्री कैलाश यादव ने पुल के निर्माण की आधारशिला रखी थी। बजट की पहली किस्त तो जारी हुई लेकिन धनाभाव के चलते निर्माण कार्य रुक गया। इसे लेकर जागरण ने बीते 13 नवंबर स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 01:02 AM (IST)
        

87 टीईटी अभ्यर्थियों ने लिया नियुक्ति पत्र

गाजीपुर : टीईटी की चौथी कट आफ के नियुक्ति पत्र का वितरण गुरुवार से आरटीआइ छात्रावास में शुरू हुआ। नियुक्ति पत्र लेने के लिए काफी मात्रा में अभ्यर्थी जुटे थे। चौथी कट आफ में 636 अभ्यर्थी शामिल हैं। पहले दिन इसमें से 87 अभ्यर्थियों ने नियुक्ति पत्र लिया। इसके बाद अब बेसिक शिक्षा कार्यालय से नियुक्ति पत्र मिलेगा। प्रदेश में चल रही 72 हजार 825 टीईटी प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया के तहत जिले ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 01:02 AM (IST)
        

दो माह बीते, लूट के जेवर बरामद नहीं

जमानियां (गाजीपुर) : जिले में लूट की घटनाओं को रोकना तो दूर पुलिस खुलासा भी नहीं कर पा रही है और पीड़ितों की थाना से लगायत अधिकारियों के दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। बतौर उदाहरण 16 फरवरी को 35 लाख की लूट की घटना को लिया जा सकता है। दरअसल उक्त दिन सराफा व्यवसायी छोटे लाल वर्मा को बदमाशों ने लहुलुहान कर 35 लाख रुपये के जेवर लूट लिया था। लूट के इस संगीन मामले में स्थान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 01:02 AM (IST)
        

हो रहा सिटी स्टेशन का कायाकल्प

गाजीपुर : रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा का प्रयास अब रंग दिखाने लगा है। सिटी रेलवे स्टेशन कायाकल्प की ओर अग्रसर है। प्लेटफार्म के विस्तारीकरण के साथ ही प्रकाश व्यवस्था में बदलाव किया जा रहा है। पुराने केबल के स्थान पर उच्च क्षमता वाले नए तार लगाए जा रहे हैं। साथ ही पेयजल व्यवस्था को भी दुरुस्त किया जा रहा है। सिटी स्टेशन का कायाकल्प शुरू हो गया है। स्टेशन का विस्तारीकरण होने के साथ ही बेहतर प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 01:02 AM (IST)
        

मंडल के लिए अंडर-19 के खिलाड़ियों का चयन

गाजीपुर : उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से नेहरू स्टेडियम में गुरुवार को आजमगढ़, मऊ एवं बलिया के खिलाड़ियों का चयन मंडल की टीम के लिए किया गया। चयनित खिलाड़ियों का मैच स्थानीय स्टेडियम में 18 से 21 अप्रैल के बीच होगा। वहीं इससे पूर्व अंडर-16 के लिए मंडल खिलाड़ियों का चयन हो चुका है जिसमें गाजीपुर से प्रशांत मिश्र, नीरज सिंह, आदर्श रंजन, सौरभ सरकार, नीलोत पालेंदु, बलिया से आरजू शाह (कैप्टन), संज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 01:02 AM (IST)
        

फांसी लगाकर युवक ने की आत्महत्या

मनिहारी (गाजीपुर): शादियाबाद थाना क्षेत्र के बभनौली (हंसराजपुर) गांव निवासी अशोक राजभर (18) गुरुवार की दोपहर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। कुछ देर बाद पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया। बभनौली गांव निवासी जोखन राजभर की पहली शादी बुधिया से हुई थी। उससे दो पुत्र अशोक व जीतू पुत्री पैदा हुए। कुछ साल पहले बुधिया की बीमारी से मौत हो गई। बच्चों के लालन-पोषण क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

दर्द को बांटा-क्षति को आंका

करंडा (गाजीपुर) : हाकिम को देखा तो आंखें डबडबा आई। होठ भी फड़फड़ाए लेकिन नहीं फूटे बोल। एक आस जगी, आशा की किरण चमकी। लगा अब कुछ दुश्वारियां कम होगी। वैसे हाकिम ने भी निराश नहीं किया। एक-एक किसानों से मिले और उनकी बर्बाद फसलों को देखा। आश्वस्त किया कि आपदा के इस विषम घड़ी में प्रदेश की सरकार किसानों के साथ है। पहले क्षति को आंका जाएगा फिर दुख को बांटा जाएगा। जी हां, गुरुवार को धर्मार्थ कार्य मंत्री ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

23 करोड़ अनुमानित बजट को स्वीकृति

गाजीपुर : नगरपालिका बोर्ड की बैठक में गुरुवार को वर्ष 2015-16 के लिए 23 करोड़ दस लाख 62 हजार 150 रुपये के अनुमानित बजट पर स्वीकृति बनी। वहीं 23 करोड़ नौ लाख 92 हजार अनुमानित व्यय रखा गया। हर बार की तरह इस बार भी कुछ सभासदों ने हंगामा कर कार्रवाई में बाधा डालने की कोशिश की लेकिन अन्य सदस्यों ने समझदारी का परिचय देते हुए कार्रवाई को अंजाम तक पहुंचाया। इस मौके पर पिछली कार्यवाही की पुष्टि करते हुए प्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

लिपिक को पीटा, डेढ़ घंटे ठप रही स्वास्थ्य सेवा

गाजीपुर : जिला महिला अस्पताल के पर्ची काउंटर के लिपिक की गुरुवार को एक युवक ने पिटाई कर दी। इससे स्वास्थ्य कर्मियों में आक्रोश फैल गया और स्वास्थ्य सेवा ठप कर दी। बाद में पुलिस द्वारा एफआइआर दर्ज करने पर डेढ़ घंटे बाद स्वास्थ्य सेवा बहाल हो सकी। इस दौरान मरीजों को काफी मुसीबत उठानी पड़ी। जिला महिला अस्पताल में दो युवक पहुंचे और काउंटर पर पर्ची काट रहे कर्मी नंदलाल से पर्ची मांगने लगे। इस पर नं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

अगलगी पीड़ितों को मिले चेक

सैदपुर (गाजीपुर) : क्षेत्र के मंझरिया गांव में विधवा बिरंजी देवी सहित अन्य पीड़ितों को गुरुवार को विधायक प्रतिनिधि पप्पू यादव ने चेक वितरित किया। बिरंजी देवी को दैवीय आपदा के तहत ढाई लाख व भैंस मरने पर 13,600 एवं झोपड़ी निर्माण के लिए 1600 रुपये का चेक प्रदान किया गया। बीते नौ अप्रैल को अगलगी में बिरंजी देवी के पति सूरज यादव की झुलसकर मौत हो गई थी। इसके अलावा अगलगी में कई लोगों की झोपड़ियां जलकर राख ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 08:00 PM (IST)
        

बर्बादी से हताश किसानों का निकल रहा दम

गाजीपुर : बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से हुई तबाही के चलते किसानों के दम तोड़ने का सिलसिला थम नहीं रहा है। गुरुवार को जिले के तीन किसान अपनी बर्बादी का सदमा बर्दाश्त नहीं कर सके। दिल का दौरा पड़ा और उनकी मौत हो गई। एक साथ कई विपदा टूट पड़ने से किसानों का परिवार भी सकते में है। पैदावार नहीं होने से पेट भरने का तनाव अलग। उधर धूप निकलने से किसानों ने भींगे बोझ को खोल कर सूखने के लिए छोड़ दिया है। गेहूं क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 07:37 PM (IST)
        

फसल की बर्बादी देख किसान तोड़ रहे दम

गाजीपुर : बर्बाद फसलों को देखकर मुहम्मदाबाद के किसान सहन नहीं कर सके। हाथों में फसलों को लेकर देखते हुए मंगलवार की शाम खलिहान में ही उनका दम निकल गया। प्रकृति के आगे बेबस किसान अपनी बर्बादी पर आंसू बहा रहा है। खेत-खलिहानों में पड़ी उसकी फसल पूरी तरह से तबाह हो चुकी है। बुधवार को धूप नहीं होने के कारण फसलों के सूखने की रही-सही आशा भी खत्म हो गई। बुधवार सुबह कुछ देर के लिए भगवान भाष्कर के दर्शन ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

प्रथम की परीक्षा में द्वितीय वर्ष का पेपर

गाजीपुर : वीर बहादुर सिंह पूर्वाचल विश्वविद्यालय जौनपुर यूं ही नहीं बदनाम है। उसकी कारस्तानी से बुधवार को बीए प्रथम वर्ष के परीक्षार्थी उस समय भौचक्के रह गए जब उन्हें बीए द्वितीय वर्ष का प्रश्न पत्र थमा दिया गया। बाद में पता चला कि गलती से प्रथम की जगह द्वितीय वर्ष प्रिंट हो गया है। वहीं दूसरी ओर पीजी कालेज में एमए द्वितीय वर्ष समाजशास्त्र एवं इतिहास के साथ बीएससी द्वितीय वर्ष जंतु विज्ञान का प्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

..तो अब वैन से स्कूल जाएंगी मैडम जी

गाजीपुर : परिषदीय विद्यालयों में तैनात महिला शिक्षकों को स्कूल आने-जाने के लिए अब बस के धक्के नहीं खाने होंगे। मैडम जी के लिए अब निजी वैन की व्यवस्था की जाएगी। यह वैन रोज सुबह उन्हें घर से स्कूल तक छोड़ेगी और शाम को घर भी ले आएगी। यह नई पहल बेसिक शिक्षाधिकारी चंद्रकेश सिंह यादव ने की है ताकि परिषदीय स्कूलों में शिक्षकों की अनुपस्थिति की समस्या दूर की जा सके। जिले में ढाई हजार से अधिक परिषदीय विद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 01:04 AM (IST)
        

फसल की बर्बादी देख किसान तोड़ रहे दम

गाजीपुर : बर्बाद फसलों को देखकर मुहम्मदाबाद के किसान सहन नहीं कर सके। हाथों में फसलों को लेकर देखते हुए मंगलवार की शाम खलिहान में ही उनका दम निकल गया। प्रकृति के आगे बेबस किसान अपनी बर्बादी पर आंसू बहा रहा है। खेत-खलिहानों में पड़ी उसकी फसल पूरी तरह से तबाह हो चुकी है। बुधवार को धूप नहीं होने के कारण फसलों के सूखने की रही-सही आशा भी खत्म हो गई। बुधवार सुबह कुछ देर के लिए भगवान भाष्कर के दर्शन ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 01:04 AM (IST)
        

दो सौ साल पुरानी अष्टधातु की मूर्ति चोरी

जंगीपुर (गाजीपुर) :क्षेत्र के गुम्मा गांव स्थित राम-जानकी मंदिर का ताला तोड़कर चोर मंगलवार की रात भगवान श्रीकृष्ण की दो सौ साल पुरानी अष्टधातु की मूर्ति उठा ले गए। बुधवार को ग्राम प्रधान रामाधार राम की तहरीर पर पुलिस ने जांच पड़ताल की। ग्रामीणों ने बताया कि गुम्मा गांव में दो सौ साल पुरानी भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति राम-जानकी मंदिर में स्थापित थी। यहां दूर-दराज से लोग दर्शन-पूजन करने आते रहते हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 01:03 AM (IST)
        

अपराध के खिलाफ उठाई आवाज, बंदी सफल

गाजीपुर : पुलिस प्रशासन के खिलाफ सर्वदलीय संघर्ष समिति की बंदी पूरी तरह सफल रही। बुधवार को नगर की सभी दुकानें बंद रही। सड़कों पर सियापा छाया रहा। जखनियां, जमानियां, सैदपुर, मुहम्मदाबाद स्थित तहसीलों के सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर ताले लगे रहे। पेट्रोल पंपों के बंद रहने से वाहन स्वामियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। संघर्ष समिति के सदस्यों ने सुभाषनगर से बाइक जुलूस निकाला, जो नगर के प्रमुख... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 01:03 AM (IST)
        

दोबारा 208 करोड़ की भेजी क्षति रिपोर्ट

गाजीपुर : आखिरकार जिला प्रशासन प्राकृतिक आपदा की मार झेल रहे किसानों का दर्द अब महसूस करने लगा है। शासन को भेजी गई क्षति रिपोर्ट में सुधार करते हुए अब 208 करोड़ रुपये की रिपोर्ट भेजी है। इससे पहले दस अप्रैल को मात्र 31 करोड़ रुपये की क्षति रिपोर्ट भेजी गई थी। यह बात बुधवार को विकास भवन में हुई किसान सभा की बैठक में भी किसानों को भी बताई गई। जिले में रबी की खेती लगभग दो लाख हेक्टेयर में हुई है। ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 01:03 AM (IST)
        

बिना कापी जाचे ही परीक्षक ने दे दिए नंबर

गाजीपुर : दिन रात मेहनत कर पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों की प्रतिभा का बोर्ड परीक्षा के मूल्यांकन में किस कदर माखौल उड़ाया जा रहा है, इसकी बानगी राजकीय सिटी स्कूल में देखने को मिल जाएगी। परीक्षक बिना कापी खोले ही ऊपर नंबर चढ़ा दे रहे हैं। परीक्षार्थी चाहे बहुत अच्छा लिखा हो या बहुत बेकार नंबर औसत ही दिए जा रहे हैं। बुधवार को एक ऐसा ही मामला सामने आया तो उप नियंत्रक मनिराम सिंह ने आरोपी डिप्टी हेड ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 01:03 AM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें