Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 04,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

बैंक से कंप्यूटर व कैमरा ले गए चोर

नंदगंज (गाजीपुर) : भारतीय स्टेट बैंक की स्थानीय बाजार स्थित शाखा से शुक्रवार की रात चोर शाखा प्रबंधक का कंप्यूटर सेट व सीसीटीवी कैमरा उठा ले गए। चोरों ने तिजोरी तोड़ने का भी प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। शाखा एनएच-29 पर स्थित है। पीछे दीवार में इग्जास्ट फैन लगा था। उसे तोड़कर चोर अंदर प्रवेश किए। लाकर रूम का तीन ताला तोड़कर तिजोरी तोड़ने का प्रयास किया लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। इसके बाद चोर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 07:51 PM (IST)
        

तीन परीक्षा केंद्रों पर सामूहिक नकल

गाजीपुर : यूपी बोर्ड परीक्षा में शनिवार को तीन परीक्षा केंद्रों पर सामूहिक नकल पकड़ी गई। दो परीक्षा केंद्रों पर सैदपुर एसडीएम एवं एक परीक्षा केंद्र पर राजकीय सिटी इंटर कालेज के प्रधानाचार्य ने पकड़ा। तीनों परीक्षा केंद्रों की परीक्षा निरस्त कर फिर से परीक्षा कराने एवं उक्त विद्यालय को डिबार घोषित करने के डीआइओएस को संस्तुति की गई है। इसकी रिपोर्ट डीआइओएस बोर्ड को भेजने की तैयारी कर रहे हैं। एसडीए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 07:47 PM (IST)
        

सामंजस्य से समस्याओं का निकालें हल

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : सेंट्रल बार एसोसिएशन के नव निर्वाचित पदाधिकारियों को उनके पद एवं गोपनीयता की शपथ बार परिसर में आयोजित समारोह में जनपद न्यायाधीश शमशाद अहमद ने शनिवार को दिलाई। शपथ ग्रहण के दौरान नव निर्वाचित अध्यक्ष हृदय नारायण श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष प्रेमशंकर राय, कनिष्ठ उपाध्यक्ष संतोष राम व सीताराम राजभर, सचिव आलोक कुमार राय, सह सचिव जयप्रकाश यादव व कोषाध्यक्ष श्यामा पांडेय ने शपथ ली। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 07:41 PM (IST)
        

फसल प्रतियोगिता में हरेराम प्रथम

गाजीपुर : पीजी कालेज स्थित कृषि विज्ञान केंद्र द्वारा आयोजित दो दिवसीय किसान मेले का शनिवार को समापन हो गया। मेले में साठ स्टाल लगाए गए थे। बेहतर स्टाल लगाने वालों को पुरस्कृत किया गया। मुख्य अतिथि विनोद अग्रवाल ने सभी स्टालों का निरीक्षण किया। मेले में आयोजित हस्तशिल्प प्रतियोगिता में सुमन पाल को प्रथम, पूजा गुप्ता द्वितीय एवं सोनी गौतम को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ तीनों को पुरस्कृत किया गया। फस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 07:19 PM (IST)
        

डा. राजेंद्र के बताए रास्ते पर चलने का संकल्प

गाजीपुर : अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के सदस्यों ने देश के प्रथम राष्ट्रपति डा. राजेंद्र प्रसाद की पुण्यतिथि के मौके पर पीरनगर स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान उनके बताए रास्ते पर चलकर संविधान की मर्यादा व लोकतंत्र की रक्षा करने का संकल्प लिया। वक्ताओं ने उनके व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए उन्हें महान देशभक्त बताया। जिलाध्यक्ष अरुण कुमार श्रीवास्तव ने भारतीय संविधान की रचन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 07:19 PM (IST)
        

दंग रह गए वारदात होते देखने वाले

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : नगर स्थित ब्लाक संसाधन केंद्र के पास शनिवार को सुबह करीब साढ़े नौ बजे शिक्षक पुष्पा को गोली मार पवन कश्यप द्वारा खुद जान देने की वारदात होते देखने वाले दंग रह गए। दोनों को प्रशिक्षण केंद्र के बाहर बातचीत करते लोगों ने कुछ पल पहले गुजरते वक्त देखा तो सोचा भी नहीं था कि चंद पलों बाद यहां बड़ी अनहोनी होने वाली है। महिला को गोली मारने के दौरान हुई आवाज व चीख सुनकर जब तक लोग मौक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 07:19 PM (IST)
        

अध्यापिका को गोली मार खुद को भी उड़ाया

गाजीपुर : महिला शिक्षक कुमारी पुष्पा (25) को गोली मार पवन कश्यप (30) ने खुद को भी कनपटी पर गोली मार डाला। मुहम्मदाबाद बीआरसी के समीप शनिवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे हुई घटना में पेट में गोली लगने से घायल पुष्पा की हालत गंभीर है। उसे जिला अस्पताल से वाराणसी रेफर कर दिया गया। पवन के शव को मुहम्मदाबाद कोतवाली पुलिस ने कब्जे में ले लिया। घटना की वजह प्रेम-प्रपंच में दगाबाजी बताई जा रही है। एसपी डा.... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 07:07 PM (IST)
        

फर्जी शादी अनुदान मामले में हुई पूछताछ

जमानियां (गाजीपुर) : शादी अनुदान योजना में हुए फर्जीवाड़े के मामले में शनिवार को जमानियां तहसीलदार ने अपना बयान दर्ज कराने के लिए तलब किया। हालांकि 35 आरोपियों में से सिर्फ चार ही उपस्थित हो पाए और बयान सिर्फ एक का दर्ज हो पाया। कोर्ट के निर्देश के बाद प्रशासन ने इसकी जांच तेज कर दी है। इससे फर्जीवाड़ा करने वाले में हड़कंप मचा हुआ है। आरटीआइ के तहत जमानिया तहसील क्षेत्र में तीन दर्जन लोगों द्वारा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 06:56 PM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण अध्यादेश किसानों के लिए जहर

गाजीपुर : प्रगतिशील मानव समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को सरजू पांडेय पार्क में धरना-प्रदर्शन किया। राष्ट्रपति व राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। मांगों का निस्तारण नहीं होने पर रास्ता जाम कर आमरण अनशन की चेतावनी दी। अरुण सिंह ने कहा कि 16 उप जातियों को अनुसूचित जाति के आरक्षण का अधिकार दिया जाए। भूमि अधिग्रहण अध्यादेश किसानों के लिए जहर है। इस अध्यादेश को वापस किया जाए। स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 06:49 PM (IST)
        

सड़क पर ट्रक खराब, घंटों लगा जाम

जमानियां (गाजीपुर) : स्थानीय स्टेशन बाजार स्थित एनएच-24 पर रेलवे क्रासिंग के पास शनिवार की सुबह सात बजे माल लदा ट्रक खराब हो गया। इससे जाम लगने से सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई। आवागमन में लोगों को काफी परेशानी हुई। क्रासिंग पर लोहे का अवरोधक बनाकर सड़क की चौड़ाई कम कर दी गई है। ऐसे में एक साथ दोनों तरफ से ट्रकों का आवागमन नहीं हो पाता है। इस सड़क पर माल वाहनों का अत्यधिक दबाव है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 06:45 PM (IST)
        

गर्भवती महिलाओं की भरी गोंद

सैदपुर (गाजीपुर) : बाल विकास परियोजना की ओर से शनिवार को क्षेत्र के सिधौना स्थित आंगनबाड़ी केंद्र पर गोद भराई व अन्न प्रासन कार्यक्रम आयोजित किया गया। बाल विकास परियोजना अधिकारी नीलम दुबे व ग्रामप्रधान कालिंदी सिंह ने सात माह से ज्यादा की गर्भ धारण करने वाली 12 महिलाओं को नारियल, चुनरी, सिंदूर व फल देकर गोदभराई की। उन्होंने कहा कि विभाग की ओर से यह योजना गर्भवती महिलाओं पर ध्यान देने के लिए चलाई... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 06:44 PM (IST)
        

कब्र से निकाला गया मासूम का शव

बहादुरगंज (गाजीपुर) : पैदा होने के बाद मरे पुत्र के अपना होने से इन्कार करने वाले बेवफा पिता की पहचान को डीएनए टेस्ट कराने को शुक्रवार को कब्र से मासूम का शव निकाला गया। कब्र में शव के आसपास रखी मिट्टी का भी नमूना लिया गया। क्षेत्र के एक गांव की महिला तीन तीन माह पहले जिलाधिकारी से गुहार लगाई। प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि कुछ साल पहले उसके पति ने तलाक दे दिया। इसके बाद वह मायके में आकर रहने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:47 PM (IST)
        

डाकघर से 50 हजार रुपये लेकर भाग रहा उचक्का पकड़ा गया

गाजीपुर: मुख्य डाकघर से शुक्रवार दोपहर एजेंट के झोले से पचास हजार रुपये निकालकर भाग रहे उचक्के को कर्मचारियों ने आदर्श इंटर कालेज के पास दबोच लिया। पिटाई के बाद पुलिस को सौंप दिया। हालांकि उसका साथी भाग निकला। शहर कोतवाली क्षेत्र के नियाजी मोहल्ला निवासी एजेंट विजय शंकर पटेल करीब साढ़े ग्यारह बजे मुख्य डाकघर पहुंचे। यहां बैग में लाए गए रुपये निकालकर गिनने लगे। उसी दौरान काउंटर पर खड़ा एक व्यक्ति ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:17 PM (IST)
        

शटर का ताला तोड़कर 73 पेटी शराब चोरी

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : थाना क्षेत्र के छत्तरपुर में देशी शराब की दुकान के शटर का ताला गुरुवार की रात तोड़कर चोर 73 पेटी शराब चुरा ले गए। नगर के गुलेबाग मुहल्ले के प्रभुनाथ यादव की सरकारी देशी शराब की दुकान छत्तरपुर में हैं। वहां सेल्समैन शंकर यादव काम करता है। रात में प्रभुनाथ व शंकर दुकान बंदकर घर चले आए। वे शुक्रवार को सुबह दुकान पर पहुंचे तो शटर का ताला टूटा मिला। अंदर 73 पेटियों में रखी शराब क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:45 PM (IST)
        

पिकअप ने दो को मारी टक्कर

मनिहारी (गाजीपुर) : नशे में धुत पिकअप चालक ने शुक्रवार की सुबह करीब दस बजे दो दुर्घटनाओं को अंजाम दिया। बाइक सवार युवक को टक्कर मारी और बाद पशुओं को चारा खिला रही महिला व गाय को। शादियाबाद थाना क्षेत्र के परषोतिया उर्फ कटिया गांव के पास हुए इन हादसों में गाय की मौत और युवक समेत महिला घायल हो गई। जंगीपुर थाना क्षेत्र के रामपुर जीवन निवासी चालक शोभनाथ को पिकअप समेत पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। शादिय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:41 PM (IST)
        

वकीलों ने अदालतों में ठप कराया कार्य

गाजीपुर : उत्तर प्रदेश बार काउंसिल के आह्वान पर अधिवक्ता शुक्रवार को दूसरे चरण की हड़ताल पर थे। सात सूत्रीय मांगों को लेकर दीवानी कचहरी के अधिवक्ताओं ने विभिन्न अदालतों में पहुंचकर कार्य ठप कराया। वे प्रदेश सरकार के खिलाफ व अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी भी कर रहे थे। कलेक्ट्रेट व तहसीलों के अधिवक्ता भी कार्य बहिष्कार में शामिल थे। सिविल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ओमप्रकाश वर्मा के नेतृत्व में अध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:34 PM (IST)
        

पहली मार्च से चलेगी छपरा-लखनऊ एक्सप्रेस

गाजीपुर : जनपदवासियों के लिए लखनऊ की यात्रा अब आसान होगी। छपरा-लखनऊ एक्सप्रेस का संचालन पहली मार्च से शुरू होगा। सिटी स्टेशन से रात में रवाना होने वाली यह ट्रेन सुबह प्रदेश मुख्यालय पहुंचेगी। साथ ही इसके वापसी का समय रात में होगा। गाड़ी संख्या 15053/15054 छपरा-लखनऊ को वाराणसी स्टेशन से रेलराज्य मंत्री मनोज सिन्हा हरी झंडी दिखा कर रवाना करेंगे। यह ट्रेन अप में प्रत्येक मंगलवार, वृहस्पतिवार एवं शन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:32 PM (IST)
        

पटरी से नीचे उतरी मिनी बस, पांच यात्री घायल

मरदह (गाजीपुर) : मऊ-गाजीपुर मार्ग पर शुक्रवार की दोपहर करीब दो बजे मिनी बस अनियंत्रित होकर पटरी से नीचे उतरकर क्षतिग्रस्त हो गई। इस दौरान उसमें सवार पांच यात्री घायल हो गए। घायलों को मरदह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। यहां गंभीर रूप से घायल जंगीपुर निवासी नरगिस (40) को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। सवारी मिनी बस मऊ की तरफ से गाजीपुर जा रही थी। अनियंत्रित होकर पटरी से नीचे उतरकर दुर्घटनाग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:28 PM (IST)
        

फसलें जलमग्न, आवागमन भी कठिन

दिलदारनगर (गाजीपुर) : क्षमता से अधिक पानी छोड़ने से बुधवार की रात टूटी दिलदारनगर रजवाहा की पटरी का दर्द किसान शुक्रवार को भी झेल रहे हैं। गेहूं की फसलें जलमग्न तो हो ही गई हैं, सड़क पर पानी बहने से आवागमन भी दुश्वार हो गया है। निरहू का पुरा गांव के पास तीन जगहों पर रजवाहा की पटरी टूट गई। लगभग 100 बीघा गेहूं की फसल जलमग्न हो गई। पानी कई जगहों पर ओवरफ्लो होकर सड़क पर बहने लगा। रात में ही किसान पटरी क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 05:37 PM (IST)
        

परिवार की महिला मुखिया को ही इंदिरा आवास

गाजीपुर : एक अदद छत के लिए तरस रहे गरीब तबके के लोगों के लिए खुशखबरी है। सरकार ने सत्र 2015-16 में जिले के सभी गरीबों को इंदिरा आवास देने का फैसला लिया है। इस क्रम में पिछले वित्तीय सत्र 2014-15 में आवंटित इंदिरा आवासों की अपेक्षा दस फीसद अधिक लाभार्थियों का पंजीकरण करने को कहा गया है। हालांकि इसका लाभ उन्हीं को मिलेगा जो वर्ष 2002 की बीपीएल पात्रता सूची में शामिल हैं। खास बात तो यह है कि इस बा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:00 AM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें