Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 21,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

डीआइजी साहब, मैं जिंदा हूं

गाजीपुर : सैदपुर में तहसील दिवस में वाराणसी परिक्षेत्र के डीआइजी एसके भगत और मुख्य राजस्व अधिकारी मनमोहन चौधरी मंगलवार को उस समय अवाक रह गए जब एक व्यक्ति खुद को जिंदा बताते हुए पहुंच गया। पहले तो अफसर भी कुछ मामला समझ नहीं पाए। उसने आवेदन देते हुए बताया कि साहब मैं मुड़ियारी गांव का रामधनी हूं। कुछ साल पहले राजस्व से संबंधित अभिलेखों में मुझे मृत घोषित कर हक-हिस्सा मार लिया गया। उसकी बातों को गंभीर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 07:41 PM (IST)
        

ग्रामीण क्षेत्रों के बकाएदारों को सरचार्ज में सौ फीसद छूट

गाजीपुर : ग्रामीण क्षेत्रों में शुरू हुआ बिजली चोरी रोको अभियान अगले वर्ष पंद्रह जनवरी तक चलेगा। विभाग ने राजस्व वसूली के लिए ग्रामीण उपभोक्ताओं के बकाया बिल पर सरचार्ज में सौ फीसद छूट दिया है। गांव में कैंप लगाकर लोगों को कनेक्शन दिया जाएगा। इसके लिए विशेष टीमों का गठन किया जा चुका है। अभियान समाप्ति के बाद कटियामारों पर एफआईआर होगी। ग्रामीण क्षेत्रों में आपूर्ति में सुधार लाने के लिए विद्युत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 07:24 PM (IST)
        

रसोई गैस के लिए सड़क पर उतरे उपभोक्ता

गाजीपुर : रसोई गैस सिलेंडर वितरण में एजेंसी संचालक की मनमानी के खिलाफ मंगलवार की सुबह उपभोक्ता मुखर हो गए। माह भर पहले पर्ची कटवाने के बाद भी सिलेंडर की आपूर्ति न करने से नाराज उपभोक्ता बड़ीबाग चुंगी स्थित गैस एजेंसी के सामने सड़क पर उतर गए। करीब साढ़े नौ बजे नेशनल हाइवे जाम कर एजेंसी संचालक के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। घंटे भर बाद जाम तब समाप्त हुआ जब शहर कोतवाल आरके ओझा ने सिलेंडर का वितरण शुरू ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 07:10 PM (IST)
        

सड़क-नाली के लिए प्रदर्शन

गाजीपुर : शहर के गोराबाजार ब्रह्मस्थान मोहल्ले की दर्जन भर से अधिक महिलाएं और पुरुष मंगलवार को तहसील दिवस स्थल राइफल क्लब पहुंचे। यहां उन्होंने मोहल्ले में सड़क व नाली निर्माण को लेकर प्रदर्शन किया। मांग नहीं पूरी होने पर आगे आंदोलन की चेतावनी दी। प्रदर्शनकारियों में शामिल मुहम्मद युनूस, आमीना खातून, जगदेई देवी ने कहा कि उनका मोहल्ला वार्ड पांच मलिन बस्ती के अंतर्गत आता है। यहां नगरीय विकास अभिकर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 07:01 PM (IST)
        

प्रधानाचार्य बनने को अध्यापक भिड़े, दो का सिर फटा

दिलदारनगर (गाजीपुर) : नगसर स्थित श्री जगजीवन राम इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्य की कुर्सी के लिए आतुर गुरुजी लोग मंगलवार की सुबह दस बजे आपस में ही भिड़ गए। जमकर हुई मारपीट में अध्यापक रमाकात राय व मारकंडेय नाथ उपाध्याय का सिर फट गया। गुरुजनों के इस कृत्य से नाराज छात्र-छात्राएं तोड़फोड़ पर उतर आईं और नगसर थाने पहुंचकर विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की। पुलिस ने विद्यालय बंद कराकर स्थिति को काबू मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 06:55 PM (IST)
        

नई तहसील में शामिल करने के विरोध में जुलूस

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : नवसृजित तहसील कासिमाबाद में अपने गांवों को शामिल करने के विरोध में ग्रामीणों की आवाज थम नहीं रही है। नोनहरा व बैरान इलाके के बाद मंगलवार को बाराचवर क्षेत्र के कई गांवों के लोगों ने जुलूस निकालकर नारेबाजी की। इसके बाद तहसील में धरना दिया। इस दौरान राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एसडीएम एसडी सिंह को सौंपा गया। बाराचवर ब्लाक के लेखपाल क्षेत्र दिलशादपुर, लखनौली व बंधई से जुड़े गांव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 06:52 PM (IST)
        

6.21 करोड़ से होगा विकास कार्य

गाजीपुर : तेरहवें वित्त आयोग के अंर्तगत नगर क्षेत्रों मे विभिन्न कार्य योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए छह करोड़ 21 लाख 48 हजार की धनराशि उपलब्ध कराई गई है। राइफल क्लब सभागार में मुख्य राजस्व अधिकारी मनमोहन चौधरी की अध्यक्षता में सोमवार को 13वें वित्त आयोग के धनराशि की समीक्षा की गई। अपर जिलाधिकारी मुरलीधर मिश्र ने अधिशासी अधिकारियों द्वारा प्रस्तावित कार्य योजनाओं का निरीक्षण के साथ समीक्षा की। न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 11:09 AM (IST)
        

निरीक्षण में खुला बाबुओं का फर्जीवाड़ा

गाजीपुर : बेसिक शिक्षा विभाग के बाबू किस तरह फर्जीवाड़ा करते हैं इसका खुलासा सोमवार को एडीएम मुरलीधर मिश्रा के निरीक्षण में हुआ। दो बाबू अवकाश का प्रार्थना पत्र भी दिए थे और उपस्थित रजिस्टर पर भी हस्ताक्षर किया था। उनके खिलाफ कार्रवाई की तैयारी चल रही है। जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह पटेल ने कार्यालय में काम करने की जगह गायब रहने वाले कर्मचारियों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है। उनके निर्देश पर एडीएम वित... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 11:09 AM (IST)
        

पटल परिवर्तन के विरोध में धरने पर कर्मचारी

गाजीपुर : विभिन्न मांगों को लेकर मिनिस्ट्रीयल एसोसिएशन इरिगेशन डिपार्टमेंट की स्थानीय इकाई के सदस्यों ने सोमवार से अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया। देवकली पंप नहर प्रखंड कार्यालय (प्रथम) के प्रांगण में धरने पर बैठे संगठन के सदस्यों ने मांग पूरी होने तक आंदोलन करने की बात कही। संगठन के अध्यक्ष सुरेंद्र यादव ने कहा कि कर्मचारियों का पटल परिवर्तन करने में अधिशासी अभियंता और अधीक्षण अभियंता ने शा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 11:09 AM (IST)
        

सीएमओ कार्यालय धमकी जांच टीम

गाजीपुर : पूर्व मुख्य चिकित्साधिकारी के कार्यकाल के नियुक्तियों में हुई गड़बड़ी के मामले में जांच टीम सोमवार को अचानक सीएमओ कार्यालय धमक पड़ी। इससे संबंधित कर्मचारियों की सांसे अटक गई। जांच टीम में शामिल लखनऊ के एडी डा. एसके गुप्ता और वाराणसी के एडी डा. बी राय शामिल थे। आशीर्वाद बाल स्वास्थ्य योजना के लिए 2012 में कई लोगों की सीएमओ कार्यालय द्वारा नियुक्तियां हुई थीं। इसमें भारी पैमाने पर फर्जीव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 11:09 AM (IST)
        

जाम से पुलिस अधीक्षक भी हुए दो-चार

गाजीपुर : यातायात माह में भी जाम से शहर को मुक्ति नहीं मिल पा रही है। यातायात पुलिस अपने दायित्वों की पूर्ति के बजाय कोरम पूरा करने में ही मगन है। पुलिस कप्तान डा. उमेश चंद्र श्रीवास्तव भी सोमवार की दोपहर करीब डेढ़ बजे फुल्लनपुर क्रासिंग पर लगे जाम से दो-चार हुए। क्रासिंग खुलने के घंटे भर बाद तक जाम से निजात नहीं मिलने पर उन्होंने सीओ सिटी कमलकिशोर और यातायात उप निरीक्षक दीपक श्रीवास्तव की क्लास ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 11:09 AM (IST)
        

भाजयुमो में गरमाई राजनीति

गाजीपुर : भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष राय के गृह जनपद में उनके संगठन की राजनीति इन दिनों गरमा गई है। संगठन को ठीक ढंग से न चला पाने पर वैसे तो श्री राय ने चार जिलों के अध्यक्षों को चेतावनी नोटिस जारी की है, लेकिन गाजीपुर उनका गृह क्षेत्र होने के नाते यहां बहस अन्य जगहों से ज्यादा हो रही है। बैठक से अनुपस्थित रहने, सदस्यता का हिसाब न देने और जिला कार्य समिति में मनमाना बदलाव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 11:08 AM (IST)
        

विकलांगों को अब मोटरयुक्त ट्राई साइकिल

गाजीपुर : गरीब तबके के विकलांगों के लिए अच्छी खबर है। उन्हें अब धन के अभाव में आधुनिक सहायक उपकरण न ले पाने का मलाल नहीं रहेगा। एडिप (सहायक यंत्र, उपकरणों की खरीद व फीडिंग के लिए विकलांग सहायक योजना) के तहत उन्हें अत्याधुनिक उपकरण उपलब्ध कराएं जाएंगे, वह भी निशुल्क। इसमें विकलांगों को मोटरयुक्त ट्राई साइकिल तथा नेत्रहीनों को आवाज से संचालित मोबाइल फोन मिलेगा। जिला विकलांग विभाग इसका प्रस्ताव तैया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 11:08 AM (IST)
        

मलिन बस्ती में छापा, चोरी का सामान बरामद

गाजीपुर : कोतवाली पुलिस ने सोमवार की शाम रोडवेज स्थित मलिन बस्ती में छापा मारकर चोरी का सामान बरामद किया। वहीं तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही हैं। बीते एक माह में नगर में हो रही लगातार चोरियां पुलिस की नींद उड़ा दी थी। चोरों की गिरफ्तारी पुलिस के चुनौती बन थे। शाम को पुलिस को सूचना मिली कि बीते दिनों खड़े ट्रक से चुराए गए कुछ सामान मलिन बस्ती में हैं। सूचना पर पुलिस पहुंची तो हड़कंप मच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 11:08 AM (IST)
        

एमडीएम न बनने पर बच्चों ने दिया धरना

गाजीपुर : देवकली ब्लाक स्थित प्राथमिक विद्यालय पठानपुर के बच्चे महीनों से भूखे पेट पढ़ाई करने को मजबूर हैं। इसकी चिंता न तो ग्राम प्रधान को है और न ही विभाग को। इसके विरोध में सोमवार को बच्चों ने अधिकारियों एवं जन प्रतिनिधियों को कोसा। इस दौरान जिला पंचायत सदस्य ब्रजभूषण दुबे ने जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी से मोबाइल फोन के जरिये बात न होने पर उन्हें एसएमएस से स्थिति की जानकारी दी। उन्हों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 11:08 AM (IST)
        

छलका पुल के लिए ग्राम प्रधानों ने भरी हुंकार

करंडा (गाजीपुर) : स्थानीय ब्लाक के मानिकपुर कोटे गांव में गांगी नदी पर छलका पुल जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा के चलते अधूरा है। पुल निर्माण के लिए दर्जनों गांवों के ग्राम प्रधान लामबंद हो रहे हैं। गांव के ही मां काली मंदिर पर सोमवार को एकत्र होकर ग्राम प्रधानों ने एक स्वर से आक्रोश जताया। पुल नहीं बनने पर सड़क पर उतरने की चेतावनी दी। पुल के अभाव में ग्रामीणों में ब्लाक मुख्यालय जाने के लिए दस किमी क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 11:08 AM (IST)
        

पटल परिवर्तन के विरोध में धरने पर कर्मचारी

गाजीपुर : विभिन्न मांगों को लेकर मिनिस्ट्रीयल एसोसिएशन इरिगेशन डिपार्टमेंट की स्थानीय इकाई के सदस्यों ने सोमवार से अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया। देवकली पंप नहर प्रखंड कार्यालय (प्रथम) के प्रांगण में धरने पर बैठे संगठन के सदस्यों ने मांग पूरी होने तक आंदोलन करने की बात कही। संगठन के अध्यक्ष सुरेंद्र यादव ने कहा कि कर्मचारियों का पटल परिवर्तन करने में अधिशासी अभियंता और अधीक्षण अभियंता ने शा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 11:08 AM (IST)
        

हरिहरनाथ ट्रेन से टकराया ट्रैक्टर-ट्राली

करीमुद्दीनपुर (गाजीपुर) : मुजफ्फरपुर से अंबाला जा रही हरिहरनाथ एक्सप्रेस ट्रेन से बालू लदी ट्राली टै्रक्टर समेत टकरा गई। करीमुद्दीनपुर गांव के पास सोमवार की दोपहर करीब पौने एक बजे हुई दुर्घटना में ट्रेन की बोगी में गेट पर बैठे आधा दर्जन यात्री घायल हो गए। ट्रैक्टर से अलग होकर ट्राली पलट गई। हादसे के बाद यात्रियों में मची अफरा-तफरी के बीच आधे घंटे तक ट्रेन रुकी रही। सभी घायल यात्री ट्रेन में सवार ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 11:07 AM (IST)
        

सौ मीटर दौड़ में अफजल व रंजू अव्वल

गाजीपुर : राजीव गांधी खेल अभियान अंतर्गत इंटर कालेज खालिसपुर में 15 व 16 नवंबर को ब्लाक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता हुई। इसमें सौ मीटर दौड़ बालक वर्ग में अफजल खान ने प्रतिद्वंद्वियों को मात दी। बालिका वर्ग में रंजू ने सबको पीछे छोड़ दिया। चार सौ मीटर दौड़ बालक वर्ग में संदीप व बालिका वर्ग में अर्चना यादव अव्वल रहे। आठ सौ मीटर बालक वर्ग में अरविंद यादव और बालिका वर्ग में सुमन यादव ने प्रथम स्थान हासि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 11:07 AM (IST)
        

बोर्ड परीक्षा केंद्र को 352 स्कूल चिह्नित

गाजीपुर : माध्यमिक शिक्षा बोर्ड परीक्षा केंद्र निर्धारण एवं परीक्षा की सूचिता को को बनाए रखने के संबंध में सोमवार को मुख्य राजस्व अधिकारी मनमोहन चौधरी ने राइफल क्लब सभागार में समीक्षा बैठक की। निर्देश दिया कि शासन के गाइड लाइन के अनुसार ही परीक्षा केंद्र बनाए जाए। बोर्ड परीक्षा केंद्र के लिए 352 स्कूल चिन्हित किए गए हैं। कहा कि डिबार विद्यालयों को परीक्षा केंद्र किसी भी हालत में नहीं बनाया जा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 11:06 AM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें