Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

लक्ष्मी के स्वागत में हर घर होगा रोशन

गाजीपुर : दीपोत्सव पर्व दीपावली नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में पूरी श्रद्धा से गुरुवार को मनाया जाएगा। लक्ष्मी-गणेश की पूजा की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। घर सहित व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को चमकाया जा चुका है। लक्ष्मी के स्वागत में घर का हर कोना-कोना रोशन होगा। धनतेरस के बाद भी लोगों का उत्साह कम नहीं हुआ। बुधवार को भी पूरे दिन बाजार में चहल-पहल बनी रही। लोगों ने पूजा सामग्री की खरीदारी की। राज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:03 PM (IST)
        

चकरोड कब्जा करने वालों पर होगी कार्रवाई

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : तहसील परिसर में मंगलवार को मुख्य तहसील दिवस का आयोजन किया गया। इसमें जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह पटेल सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे। इस दौरान 164 फरियादियों ने प्रार्थना पत्र दिया जिसके सापेक्ष 11 का निस्तारण किया गया। ग्राम बड्डेपुर चकिया गंाव के लेखपाल बालेश्वर राम को इस माह से वरासत न करने पर उपजिलाधिकारी ने निलंबित कर दिया। जिलाधिकारी ने चकरोड, सड़क एवं सार्वजनिक भू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:44 PM (IST)
        

गांव में अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी अनन्या का स्वागत

रेवतीपुर (गाजीपुर) : नौवीं एशियन यूथ ग‌र्ल्स वालीबाल प्रतियोगिता में भाग लेकर बैंकाक (थाइलैंड) से वापस अपने पैतृक गांव रेवतीपुर पहुंची खिलाड़ी अनन्या राय का मंगलवार को ग्रामीणों ने भव्य स्वागत किया। दिल्ली से हवाई मार्ग से वाराणसी पहुंची अनन्या को साथ लेकर उनके पिता राजेश राय गांव आए। रास्ते में सुहवल में भी जोरदार स्वागत हुआ। अपने गांव पहुंची अनन्या को ग्रामीणों ने फूल-मालाओं से लाद दिया। बैंडबा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:21 PM (IST)
        

न्यायालय गेट के पास खाली जगह को बनाया कूड़ादान

गाजीपुर : शहर में अगर सबसे सुलभ चीज है तो वह है कूड़ा। कोई वीआइपी इलाका हो या मलिन बस्ती, आपको यह हर जगह समान रूप से मिलेगा। यहां तक की न्यायालय गेट को भी नहीं बख्शा जा रहा है। वहां भी आए दिन कूड़े का अंबार लगा रहता है। इसे देख लोग आश्चर्य में हैं कि जब न्यायालय के पास ही कूड़ा पड़ा हुआ है तो अन्य जगह के बारे में क्या कहा जाए। स्वच्छता अभियान के दौरान जागरण ने न्यायालय के कूड़े को पिछले दिनों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:10 PM (IST)
        

मंत्री ने कसी बिजली अधिकारियों की नकेल

गाजीपुर : नगर व ग्रामीण इलाकों में बिजली संकट की स्थिति ने आखिर जनप्रतिनिधियों की चिंता बढ़ा ही दी है। इसका अहसास मंगलवार को पीडब्ल्यूडी के निरीक्षण भवन में धर्मार्थ कार्य राज्य मंत्री विजय मिश्र व बिजली अधिकारियों की बैठक ने कराया। मंत्री ने साफ कहा कि बिजली की जितनी आपूर्ति हो रही है उसे उपभोक्ताओं को मुहैया कराया जाए। इसमें किसी तरह की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। उन्होंने तलवल और रौजा के ट्रांस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:59 PM (IST)
        

शौचालय नहीं बनने पर डीपीआरओ को नोटिस

गाजीपुर : जिले में लक्ष्य के अनुसार शौचालय न बनाए जाने पर मुख्य विकास अधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी को नोटिस जारी किया है। शासन ने इस मद में पूरा धन आवंटित कर दिया था, इसके बाद भी लक्ष्य पूरा नहीं हो सका। वित्तीय वर्ष 2013-14 में शासन गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन करने वाले लोगों के लिए आठ हजार शौचालय बनाने का लक्ष्य दिया था। काफी प्रयास के बाद भी जिला पंचायत राज विभाग साढ़े पांच हजार शौचाल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:57 PM (IST)
        

वेतन के लाले, फीकी होगी दीपावली

गाजीपुर : बेसिक शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापक बने शिक्षामित्रों की पहली दीपावली फीकी होगी। नियुक्ति के ढाई महीने बाद भी उन्हें वेतन नसीब नहीं हुआ है। कारण कि अभी तक उनके प्रमाणपत्रों का सत्यापन नहीं हो पाया है। दो माह पहले प्रदेश सरकार के निर्देश पर पहले चरण में जिले के 1208 शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक बनाया गया था। चार अगस्त को उनको नियुक्ति पत्र भी दे दिया गया। उस समय उनकी खुशी देखते ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:55 PM (IST)
        

शहीदों के स्मृति में झुके सिर, दी श्रद्धांजलि

गाजीपुर : पुलिस लाइन में मंगलवार की सुबह माहौल बदला-बदला सा दिख रहा था। न भागमभाग, न कोई शोरगुल। हर किसी के चेहरे पर दु:ख व किसी को खोने का गम। मौका रहा शहीद पुलिस कर्मियों को याद करने का। विभाग ने हर वर्ष की तरह इस बार भी पुलिस स्मृति दिवस मनाया। इस अवसर पर शहीद पुलिस कर्मियों की पत्‍ि‌नयों को पुलिस अधीक्षक डा.उमेश चंद्र श्रीवास्तव ने सम्मानित किया। इस दौरान शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:54 PM (IST)
        

पीडब्ल्यूडी के जेई को बनाया बंधक

जखनिया (गाजीपुर) : स्थानीय तहसील परिसर में तहसील विकास एवं जनकल्याण संघर्ष समिति की ओर से बदहाल मनिहारी-फद्दूपुर मार्ग के विरोध में मंगलवार को दूसरे दिन भी आमरण अनशन जारी रहा। पत्रक लेने पहुंचे पीडब्ल्यूडी के जेई अनिल कुमार चतुर्वेदी को बंधक बना लिया। जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। वक्ताओं ने कहा कि जल्द ही सड़क की मरम्मत कराई जाए। इधर, जेई अनिल कुमार चतुर्वेदी ने बताया कि इस मार्ग को बनवाने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:46 PM (IST)
        

करंट से किशोरी की मौत

भांवरकोल (गाजीपुर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के किशुनपुरा में मंगलवार की सुबह करीब पौने आठ बजे करंट की चपेट में आने से सुनीता (15) की मौत हो गई। किशुनपुरा निवासी सिंहासन राम की पुत्री थी। सुनीता दीपावली के मद्देनजर घर की सफाई और जमीन की गोबर से पुताई में जुटी थी। वह बाल्टी लेकर पानी लेने के लिए घर से बाहर हैंडपंप पर जाने के लिए निकली। दूसरे के घर में किए गए कनेक्शन से जुड़ा बिजली तार जमीन पर पड़ा था, ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:26 PM (IST)
        

दहेज हत्या में चार को दस वर्ष की कैद

गाजीपुर : कासिमाबाद थाना क्षेत्र के पातेपुर गांव में सात नवंबर 2013 को दहेज के लिए विवाहिता की हत्या के मामले में चार ससुरालीजनों को दस साल की सश्रम कैद भुगतनी होगी। पति, ससुर और सास समेत चार को मंगलवार को अपर सत्र न्यायाधीश कोर्ट नंबर छह अशोक कुमार ने सजा सुनाई। सभी अभियुक्तों पर दो-दो हजार रुपये अर्थदंड भी लगा। अर्थदंड नहीं देने पर माह भर की अतिरिक्त सजा झेलनी होगी। जंगीपुर थाना क्षेत्र के गां... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:19 PM (IST)
        

जमानियां, गहमर एवं दिलदारनगर स्टेशन पर बढ़ेंगी सुविधाएं

गाजीपुर : जमानियां, गहमर एवं दिलदारनगर रेलवे स्टेशन के कायाकल्प के लिए रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने 55-55 एवं 75 लाख रुपये का तोहफा दिया है। साथ ही उन्होंने गहमर स्थित रेलवे आरक्षण के समय में वृद्धि किए जाने का एलान किया है। यह घोषणा उन्होंने पटना में अधिकारियों की बैठक के दौरान की। दीपावली के मौके पर क्षेत्रवासियों को बड़ी सौगात मिलने से उत्साह है। गहमर रेलवे स्टेशन पर आरक्षण काउंटर सुबह आठ से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:16 PM (IST)
        

पटाखा का धुंआ, एलर्जी को न्यौता

गाजीपुर : दीपावली पर्व पर पटाखे सांस के रोगियों की समस्या को बढ़ा सकते हैं। खासकर दमा के पीड़ितों के लिए बड़ी परेशानी खड़ी हो सकती है। पटाखों की गैस बच्चों को ब्रान्कीअल अस्थमा का रोगी बना सकती है। धुएं आखों को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं। त्योहार का मजा किरकिरा न हो। इसके लिए सजगता ही बेहतर उपाय है मौसम में बदलाव के कारण अक्टूबर में सांस के रोगियों की दिक्कतें बढ़ जाती हैं। ऐसे में दीपावली में छोड़े ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:07 PM (IST)
        

वेतन के लाले, फीकी होगी दीपावली

गाजीपुर : बेसिक शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापक बने शिक्षामित्रों की पहली दीपावली फीकी होगी। नियुक्ति के ढाई माह बाद भी उन्हें वेतन नसीब नहीं हुआ है। कारण कि अभी तक उनके प्रमाणपत्रों का सत्यापन नहीं हो पाया है। दो माह पहले प्रदेश सरकार के निर्देश पर प्रथम चरण में जिले के 1208 शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक बनाया गया था। चार अगस्त को उनको नियुक्ति पत्र भी दे दिया गया। उस समय उनकी खुशी देखते बन रह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:56 PM (IST)
        

धनतेरस पर होती रही धन की बारिश

गाजीपुर : ज्योति पर्व दीपावली से पहले धनतेरस के मौके पर मंगलवार को धन की बारिश होती रही। लोगों के उत्साह पर महंगाई का कहीं नामोनिशान नहीं दिखा। सराफा दुकानें ग्राहकों से भरी रहीं। बर्तनों की दुकानों पर पैर रखने की जगह नहीं थी। पूरा बाजार खरीदारों से पटा रहा। दो पहिया वाहनों की एजेंसियों में ग्राहक सुबह से ही पहुंचने लगे थे। सुबह से ही बाजारों में धनतेरस की चहल-पहल थी। सराफा दुकानों पर चांदी के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:54 PM (IST)
        

धनतेरस आज, सजी दुकानें

गाजीपुर : धनतेरस के लिए बाजार सज कर तैयार है। भीड़ से बचने के लिए लोग धनतेरस की पूर्व संध्या पर सराफा, बर्तन आदि की दुकानों से अपनी पसंद व बजट मुताबिक खरीदारी की। त्योहार की वजह से दुकानों पर आकर्षक झालरों से सजावट की गई है। इलेक्ट्रानिक सामानों की भी एक दिन पहले खूब बिक्री हुई। ग्राहकों को लुभाने के लिए संचालक भी अपनी तरफ से तरह-तरह के स्कीम दे रहे हैं। सराफा बाजार पर महंगाई की मार धनतेरस पर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:06 PM (IST)
        

सड़क बदहाल, विरोध में आमरण अनशन शुरू

जखनियां (गाजीपुर) : तहसील विकास एवं जनकल्याण संघर्ष समिति की ओर से क्षतिग्रस्त सड़क के विरोध में स्थानीय तहसील में सोमवार को आमरण अनशन शुरू हो गया। जिला प्रशासन के विरोध में नारेबाजी की। अधिवक्ताओं ने भी आंदोलन का समर्थन किया। विरोध में न्यायिक कार्य नहीं किए। अध्यक्ष देव नारायण सिंह ने कहा कि मनिहारी-फद्दूपुर मार्ग बदहाल है। जनप्रतिनिधि बेफिक्र हैं। अधिकारी समस्याओं पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। चेता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:06 PM (IST)
        

फिर जाम से कराहा शहर

गाजीपुर : जाम के झाम से एक फिर शहर कराह उठा। सोमवार को दिन भर लोग जाम से जूझते रहे। कही भी यातायात पुलिस नहीं दिखी। हर किसी में पुलिस के प्रति गुस्सा साफ दिख रहा था। ओवरब्रिज निर्माण के चलते रौजा को जाने वाली सड़क पर यातायात पूरी तरह रोक दिया गया है। इससे वाहनों का आवागमन लंका-अंधऊ बाइपास से किया जा रहा है। स्थिति यह हो जा रही है कि बाइपास पर दिन भर जाम लग रहा है। सुबह भी कुछ ऐसा ही हुआ। टैक्सी स्ट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:06 PM (IST)
        

ग्राम प्रधानों के दर्द का है बखूबी अहसास

गाजीपुर : पंचायती राज मंत्री कैलाश यादव ने कहा कि वह खुद भी ग्राम प्रधान रहे हैं, इसलिए प्रधानों का दर्द बखूबी समझते हैं। उनको दिए गए 40 सूत्री मांग पत्र में जो मांगें राज्य सरकार स्तर से पूरी होंगी, उन्हें वह मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाकर कैबिनेट की मंजूरी दिलाने की कोशिश करेंगे। श्री यादव सोमवार को आरटीआइ परिसर में ग्राम प्रधान संगठन के समारोह में बोल रहे थे। इस दौरान पंचायती राज मंत्री का ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:52 PM (IST)
        

आतंकित कर बाइक व गहने छीने

बहादुरगंज : सलामतपुर चट्टी के समीप बदमाशों ने तमंचे से आतंकित कर घरिहां (सिहोरा) निवासी उदय प्रकाश यादव की बाइक व उस पर सवार उनकी पत्‍‌नी के आभूषण व मोबाइल छीन लिए। घटना रविवार की रात की है। उदय कस्बे में स्थित अपनी दवा की दुकान बंद कर घर जा रहे थे उसी दौरान छिनैती की घटना हुई। उन्होंने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ तहरीर दी। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:42 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें