« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

प्राथमिक शिक्षक संघ का चुनाव छह को

गाजीपुर : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक सोमवार को महुआबाग स्थित यूआरसी पर हुई। इसमें संगठन के चुनाव कार्यक्रम की जानकारी दी गई। जिलाध्यक्ष सुरेंद्र ¨सह ने बताया कि छह सितंबर को सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक नामांकन से लेकर चुनाव प्रक्रिया पूरी होगी। प्रांतीय मंत्री कृष्णानंद राय निर्वाचन अधिकारी नामित किए गए हैं। प्रांतीय प्रचार मंत्री देवेंद्र प्रताप ¨सह सहायक निर्वाचन अधिकारी व ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:40 PM (IST)
        

क्रा¨सग खोलवाने के आंदोलन का समर्थन

गाजीपुर : रौजा ओवरब्रिज के नीचे बंद रेलवे क्रा¨सग को खोलवाने को लेकर सर्वदलीय संघर्ष समिति द्वारा चलाए जा रहे आंदोलन में सोमवार को अधिवक्ताओं ने बढ़-चढ़कर भागीदारी की। सिविल बार व कलेक्ट्रेट बार के 604 वकीलों ने हस्ताक्षर किया। हस्ताक्षर कर क्रा¨सग को जनहित में खोला जाना आवश्यक बताया। समिति के संयोजक अरुण ¨सह ने कहा कि बंद रौजा रेलवे क्रा¨सग गेट को खोलवाने के लिए समिति के लोग दृढ़ संकल्पित हैं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:37 PM (IST)
        

मगई नदी में मिला अधेड़ का शव

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : थाना क्षेत्र के हाटा मगई नदी में बहकर जा रहे 50 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति के शव को पुलिस ने सोमवार को तीसरे पहर बरामद किया। हाटा पुरानी पुल के पास कुछ लोग श्राद्ध कर्म के लिए बैठे थे। इसी दौरान शव को देखकर पुलिस को सूचना दी। कोतवाली प्रभारी दिलीप ¨सह ने शव को नदी से निकलवा कर थाने ले गए। मृतक काला, ब्लू व सफेद धारीदार शर्ट, गाढ़ा स्लेटी रंग का पैंट पहने हुआ था। गले में लंगोट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:32 PM (IST)
        

बोलेरो ने ली महिला की जान

सैदपुर (गाजीपुर) : भाई को राख बांधने के बाद भतीजे के साथ घर आ रही महिला की सोमवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे स्थानीय थाना क्षेत्र के डहराकलां में बोलेरो के धक्के से मौत हो गई। नगर के नई सड़क निवासिनी राधेश्याम गुप्त की पत्नी निशा (33) अपने भतीजे सोनू के साथ बहरियाबाद थाना क्षेत्र के मिर्जापुर स्थित अपने मायका भाई को राखी बांधने शनिवार को गई थी। सोमवार को वह भतीजे के साथ वापस आ रही थी। वह डहराकला... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:27 PM (IST)
        

कुर्सी दौड़ में कृष्णा व निशा ने जीती बाजी

गाजीपुर : खेल दिवस पर राम प्रसाद कुशवाहा स्मारक इंटर कालेज छावनी लाइन व शशि मेमोरियल बालिका इंटर कालेज परसादपुर में खेलकूद प्रतियोगिताएं हुईं। कुशवाहा कालेज में कबड्डी के ज्येष्ठ वर्ग में कक्षा आठ के खिलाड़ियों ने कक्षा छह के छात्रों को 15 अंक से मात दी। वरिष्ठ वर्ग में कक्षा 11 के छात्रों ने कक्षा दस की टीम को आठ अंक से हराया। कुर्सी दौड़ में कनिष्ठ वर्ग में एलकेजी के कृष्णा व निशा ने बाजी जीती... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:08 PM (IST)
        

आशा कार्यकर्ता की बहाली को लेकर धरना

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : क्षेत्र के रघुवरगंज उर्फ विशुनपुरा केंद्र पर कार्यरत आशा कार्यकर्ता मंजू यादव को बहाल करने की मांग को लेकर सोमवार को आशा कार्यकर्ताओं ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर धरना-प्रदर्शन किया। मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी गई। आशा कार्यकर्ताओं ने कहा कि सीएचसी के प्रभारी अधीक्षक आरके सिन्हा राजनीतिक दबाव में फर्जी तरीके से रघुवरगंज की आशा कार्यकर्ता मंजू यादव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:52 PM (IST)
        

20.80 करोड़ की लागत से होंगे 260 कार्य

गाजीपुर : नगरपालिका में लगभग 20.80 रुपये की लागत से 260 छोटे-बड़े निर्माण कार्य कराएं जाएंगे। इसका टेंडर अगले एक-दो दिन में हो जाएगा। सोमवार को हुए नगरपालिका परिषद बोर्ड की बैठक में सदस्यों द्वारा यह प्रस्ताव थोड़े-बहुत गहमा-गहमी के बीच पास कर दिया गया। इसके अलावा अन्य कई प्रमुख मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठक के शुरुआत में पिछली कार्यवाही की पुष्टि की गई और इसके अलावा कुल छह एजेडों पर प्रस्ताव लाया ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:51 PM (IST)
        

सर्पदंश से दुकानदार की मौत

जखनियां (गाजीपुर) : अलीपुर मदरा गांव निवासी जितेंद्र कश्यप (30) की रविवार की रात में सर्पदंश से मौत हो गई। जितेंद्र को शनिवार की रात में सांप ने डंस लिया। घरवाले उसे अमवा के सती माई झाड़फूंक के लिए ले गए थे। 24 घंटे बाद स्थिति में सुधार न होने पर पुजारी द्वारा घर ले जाने की सलाह दी गई। घर लाते समय रास्ते में ही मौत हो गई। जितेंद्र की घड़ी की दुकान स्थानीय कस्बा में थी। उनकी मौत के शोक में सोमवार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 04:55 PM (IST)
        

दहेजरहित शादी कराने का निर्णय

जखनियां (गाजीपुर) : सर्वदलीय तहसील विकास जनकल्याण संघर्ष समिति की बैठक सोमवार को कस्बा स्थित कार्यालय में हुई। गंगाधर पांडेय ने प्रस्ताव रखा कि हर वर्ष समिति के लोग पांच गरीब लड़कियों की दहेजरहित शादी कराएंगे। साथ ही समिति के सदस्य नेत्रदान करेंगे। सदस्यों ने प्रस्ताव का स्वागत किया। गंगाधर ने बताया कि बीएचयू स्थित सरकारी नेत्रदान में सारी प्रक्रिया पूरी करा लें। इससे समाज में अच्छा संदेश जाएगा।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 04:54 PM (IST)
        

टेम्पो के उपकरण व टुल्लू बरामद,दो गिरफ्तार

बहरियाबाद (गाजीपुर) :पुलिस ने रविवार की रात खानपुर के दाउदपुर गांव स्थित अहाता से आरोपी की निशानदेही पर चोरी हुए टेम्पो के विभिन्न पा‌र्ट्स व टुल्लू बरामद किया। पकड़े गए चोरों को जेल भेज दिया गया। आजमगढ़ के तरवां के चंदन ¨सह की मोबाइल व टेम्पो बीते सात मई को हाजीपुर गांव से चोरी हो गया। चंदन ने अज्ञात चोरों के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। छानबीन के दौरान पुलिस को पता चला कि खानपुर थाना क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 04:23 PM (IST)
        

अकबरपुर में जांच करने पहुंचे अधिकारी

सादात (गाजीपुर) : अकबरपुर गांव में एक ही निर्माण कई बार कराकर पैसा उतारने के आरोप का जांच करने आए जांच अधिकारी एसपी यादव सोमवार को ग्रामीणों से बातकर रिपोर्ट बनाकर चले गए। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में एक निर्माण को मनरेगा व राज्यवित्त दोनों से कराकर पैसा उतार लिया गया है। इसकी शिकायत कई बार ग्रामीणों ने की लेकिन कोई अधिकारी नहीं आया। अंतत: ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को कुछ दिन पहले पत्र देकर जा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 04:22 PM (IST)
        

को¨चग संचालक पर जानलेवा हमला

गाजीपुर: नंदगंज थाना क्षेत्र के कुसुम्हीकला निवासी को¨चग संचालक हिरालाल ¨बद (38) के सिर पर कट्टा की मुठिया से प्रहार कर शनिवार की रात दबंग युवक ने लहूलुहान कर दिया। बाद में दहशत बनाने की गरज से हवाई फाय¨रग किया। गोली की आवाज सुनकर जब लोग मौके की ओर दौड़े तो आरोपी युवक फरार हो गया। कुसुम्हीकला निवासी हिरालाल ¨बद का कहना है कि वह रात के पहर घर लौट रहे थे। जैसे ही गांव स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:39 PM (IST)
        

जंगीपुर के आंदोलनकारियों को दिलाएंगे न्याय

गाजीपुर : भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष राय ने कहा कि सत्ता मद में चूर प्रदेश सरकार के मंत्री बेलगाम और पुलिस निरंकुश हो चुकी है। कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है। जंगीपुर में पुलिस ने जिस बर्बरता से शिक्षाविदों, कलाकारों, विद्वानों व मासूमों पर लाठी बरसाई, उसे भुलाया नहीं जा सकता। सड़क, बिजली, पानी के लिए आंदोलन को कुचलने के लिए लाठी बरसाने वालों पर कार्रवाई व जेल म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:34 PM (IST)
        

समाजसेवा के कार्यों में आगे रहेगा फोरम

गाजीपुर : जनपद में अब चिकित्सक गिनती में नहीं बल्कि भीड़ में दिखेंगे। रोडवेज स्थित मैरिजहाल में रविवार को विभिन्न चिकित्सक संगठनों ने ज्वाइंट मेडिकल फोरम के शपथग्रहण कार्यक्रम में एकजुटता का परिचय दिया। इस मौके पर आईएमए, आइडीए, एचएमएआइ, यूपीएसएमआरए एचएमएआइ आदि संगठन के चयनित चिकित्सकों ने आमजन की सेवा के साथ चिकित्सक बंधुओं के लिए जरूरत पर हर संभव लड़ाई के लिए तैयार रहने का भरोसा दिलाया। फोरम के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:31 PM (IST)
        

कायस्थ समाज का इतिहास गौरवशाली

मरदह (गाजीपुर) : पचोतर महाविद्यालय मरदह में अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की ओर से रविवार को कायस्थ सम्मेलन हुआ। मुख्य अतिथि पंचायती राज मंत्री कैलाश यादव ने कहा कि कायस्थ समाज का इतिहास गौरवशाली रहा है। कायस्थ समाज के लोग सरकार उन्होंने स्थानीय ब्लाक के बिजवनपुर गांव में चित्रगुप्त मंदिर के हाल निर्माण के साथ ही इस समाज की 20 असहाय लड़कियों को सिलाई मशीन देने की घोषणा की। उन्होंने कायस्थ समाज की ओर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:27 PM (IST)
        

जिपं की सभी सीटों पर लड़ेगी प्रमासपा

गाज पुर : प्रगतिशील मानव समाज पार्टी की बैठक रविवार को जिला कार्यालय रजादी फतेउल्लाहपुर में हुई। प्रदेश महामंत्री दुर्गविजय ¨बद ने कहा कि जिला पंचायत चुनाव में सभी सीटों पर पार्टी अपना उम्मीदवार उतारेगी और अपना दमखम दिखाएगी। प्रत्याशियों की सूची चार चरणों में जारी की जाएगी। जिले में किसान यात्रा चलाई जा रही है। पार्टी इसका स्वागत करते हुए पुरजोर समर्थन करती है। पहली सितंबर को सरयू पांडेय पार्क म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:19 PM (IST)
        

लोकतंत्र पर हमला कर रही मोदी सरकार

गाजीपुर : भाकपा माले का 11वां राज्य सम्मेलन रविवार को लंका मैदान स्थित सभागार में शुरू हुआ। सम्मेलन में जुटे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा देश के धर्मनिरपेक्षता पर केंद्र सरकार की रणनीति एवं आम जनता से जुड़े बुनियादी मुद्दों पर मंथन किया गया। साथ ही पार्टी की अगली रणनीति पर भी चर्चा की गई। सम्मेलन अभी दो दिन और चलेगा। पार्टी के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि देश में आज लोकतंत्र, अर्थ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:10 PM (IST)
        

पंचायत चुनाव में कराएं ताकत का अहसास

गाजीपुर : भाजपा कार्यकर्ता पंचायत चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं। नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने पंचायत चुनाव कार्यालय का उद्घाटन कर कार्यकर्ताओं से जुटने का आह्वान किया। टैक्सी स्टैंड स्थित भाजपा दफ्तर में केंद्रीय चुनाव कार्यालय की शुरूआत गो¨वद उपाध्याय ने दीप प्रज्ज्वलन एवं मंत्रोच्चार के बीच की। इस मौके पर मंत्री ने कार्यकर्ताओं से पंचायत चुनाव में सफलता के ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:09 PM (IST)
        

खोला जाए रेलवे क्रा¨सग का फाटक

गाजीपुर : रौजा रेलवे क्रा¨सग के फाटक को खुलवाने के लिए 21वें दिन रविवार को भी आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सत्याग्रह किया। रुद्रेश कुमार निगम ने कहा रौजा ओवरब्रिज का निर्माण मानक के अनुसार नहीं हुआ है। किसी भी हाल में रेलवे क्रा¨सग के फाटक को खुलवाया जाए। सत्याग्रह में जावेद अहमद, अनूप मिश्रा, मो. फैयाज, संतोष, जिया लाल, गुल्लू ¨सह यादव, सलमान, सुरेंद्र ¨सह आदि उपस्थित थे। संचालन जावेद अह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:00 PM (IST)
        

पेट्रोल पंप संचालक ने दी तहरीर

गाजीपुर : जंगीपुर के नसीरपुर (हंसराजपुर) स्थित पेट्रोल पंप पर मीटर चलते रहने पर भी तेल न गिरने के मामले ने रविवार को दूसरा रूप ले लिया। पंप संचालक रिद्धिनाथ पांडेय ने आरोप लगाने वाले सुल्तानीपुर निवासी गुड्डू यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दी। कहा कि आरोपी आए दिन दबंगई के बल पर पेट्रोल लेने का प्रयास करता है। शनिवार को भी वह ऐसा ही कर रहा था। कर्मचारियों के मना करने पर वह विवाद पर उतर आय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:53 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें