Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

लोक अदालत में 361 वाद निस्तारित

गाजीपुर : दीवानी न्यायालय में रविवार को मेगा व वृहद लोक अदालत में वादों का निस्तारण किया गया। इस दौरान 361 मामले निबटाए गए। इसमें फौजदारी के 275 वादों का निबटारा करते हुए 11 हजार 170 रुपये अर्थदंड वसूला गया। मोटर दुर्घटना के 11 वादों में प्रतिकर के रूप में 28 लाख 87 हजार 750 रुपये पक्षकारों को दिलाई गई। उत्तराधिकार के 22 मामलों में 71 लाख 49 हजार 844 रुपये 86 पैसे की राशि का उत्तराधिकार प्रमाण... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 07:12 PM (IST)
        

माहौल बिगाड़ने वालों पर की जाएगी सख्ती

गाजीपुर : सदर कोतवाली में रविवार की शाम जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक मौजूदगी में शांति समिति की बैठक हुई। इस दौरान प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने पर्वो के दौरान आपसी सद्भाव बरकरार रखने पर जोर दिया। साथ ही आगाह किया कि माहौल बिगाड़ने वाले तत्वों के साथ पूरी सख्ती की जाएगी। असामाजिक तत्वों पर प्रशासन की पैनी नजर रहेगी। प्रतिमा विसर्जन जुलूस तथा अन्य महत्वपूर्ण मौकों की वीडियो रिकार्डिग की जाएगी। ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 07:06 PM (IST)
        

आग लगाकर विवाहिता ने की आत्महत्या, पति झुलसा

गहमर (गाजीपुर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के करहियां गांव में शनिवार की रात विवाहिता जरीना (28) ने आग लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस मामले में विवाहिता के मायके वालों ने थाने में दहेजहत्या की तहरीर दिया। शहर कोतवाली क्षेत्र के बयेपुर देवकली निवासी सफउल्लाह की पुत्री जरीना की शादी चार वर्ष पहले करहियां गांव निवासी नाजीर से हुई थी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 06:57 PM (IST)
        

टेंट हाउस को चोरों ने बनाया निशाना

बिरनो (गाजीपुर) : सियारामपुर चंट्टी स्थित एक टेंट हाउस को शनिवार की रात चोरों ने निशाना बना लिया। मनोज गोड़ के इस दुकान में ताला तोड़ कर घुसे चोर 25 चारपाई, एक सौ रजाई, 50 कुर्सी, पांच भगौना, काफी मशीन, दो जेनरेटर का अल्टीनेटर, बाल्टी, तार और चार टेंट समेत अन्य सामान चुरा लिए। चोरी गए सामान की कीमत लगभग एक लाख 25 हजार रुपये आंकी गई है। कुछ सामान चोर समीप के बागीचा में भी फेंक दिए थे। सुबह दुकान पहुं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 06:52 PM (IST)
        

तीसरे दिन भी ट्रेनों का परिचालन प्रभावित

दिलदारनगर (गाजीपुर) : बिहार के पटना स्टेशन का आरआरआइ (रूट रिले इंटरलाकिंग सिस्टम) बारिश के कारण शुक्रवार की रात फेल हो गया था। इसका असर तीसरे दिन रविवार को भी स्थानीय स्टेशन पर आने वाली ट्रेनों पर पड़ा। घंटों देर से ट्रेनें पहुंची। इसके चलते यात्रियों को काफी परेशानी हुई। यात्री दु‌र्व्यवस्था पर रेल प्रशासन को कोसते रहे। अप लाइन में पंजाब मेल दो घंटे, विभूति एक्सप्रेस ढाई घंटे, फरक्का एक्सप्रेस ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 06:51 PM (IST)
        

प्रमुखता से उठी भट्ठा स्वामियों की समस्याएं

गाजीपुर : बंशी बाजार स्थित एक होटल में रविवार को जनपद ईट निर्माता समिति की बैठक में भट्ठा संचालकों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया गया। खनन एवं प्रदूषण विभाग की एनओसी सहित कई अन्य विषयों पर चर्चा हुई। इस मौके पर पिछली कार्रवाई के साथ आय-व्यय का विवरण प्रस्तुत किया गया जिसे सर्वसम्मति से सभी ने पारित कर दिया। समिति के जिलाध्यक्ष रजनीकांत राय ने कहा कि भट्ठों पर श्रम कानून एवं बंधुआ मजदूरों से निज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 06:47 PM (IST)
        

निकाय कर्मियों को गुमराह कर रही सरकार

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : स्वायत्त शासन कर्मचारी महासंघ की ओर से नगर पालिका परिषद में रविवार को प्रांतीय कर्मचारी सम्मेलन हुआ। प्रांतीय महामंत्री अशोक गोयल ने कहा कि प्रदेश सरकार निकाय कर्मियों के हितों अनदेखी कर रही है। कर्मचारियों में फूट डाला जा रहा है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार निकायों में रिक्त एक लाख पदों को भरने की घोषणा की थी लेकिन अब तक आश्वासन के सिवाय कुछ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 06:41 PM (IST)
        

श्रीराम का हुआ जन्म, अयोध्या में खुशहाली

सैदपुर (गाजीपुर) : नगर स्थित पक्काघाट रामलीला मंच पर शुक्रवार की रात श्रीराम जन्मलीला का मंचन किया गया। राजा दशरथ को कोई संतान नहीं था जिसकी वजह से वह काफी दुखी थे। वे ऋषि वशिष्ठ के यहां जाते हैं। ऋषि उन्हें बताते हैं कि पुत्र प्राप्ति के लिए उन्हें कामरूपी यज्ञ कराना होगा लेकिन वह यज्ञ मैं नहीं करा सकता। वशिष्ठ उन्हें दूसरे ऋषि का नाम बताते हैं। राजा दशरथ दूसरे ऋषि के माध्यम से कामरूपी यज्ञ कराते... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

सिटी रेलवे स्टेशन तक होगा ट्रैक का दोहरीकरण

गाजीपुर : औड़िहार से सिटी रेलवे स्टेशन तक रेलवे लाइन का दोहरीकरण होगा। वरिष्ठ मंडल अभियंता राहुल कुमार ने शनिवार को सिटी स्टेशन का सर्वे किया। इस दौरान उन्होंने स्वचालित सीढ़ी सहित अन्य निर्माण कार्यो के लिए भी स्थान चिह्नित किया। इसके बाद वह ओपियम फैक्ट्री स्थित बनने वाले जोनल प्रशिक्षण सेंटर स्थल का भी जायजा लिया। औडि़हार से छपरा तक एकल रेल ट्रैक होने के कारण अक्सर क्रासिंग के कारण ट्रेनें विल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

साथी को दोषमुक्त कराने को कर्मचारी लामबंद

गाजीपुर : सिंचाई विभाग चौराहा स्थित नलकूप खंड प्रथम के वर्कशाप में पकड़ी गई शराब प्रकरण में आरोपी बनाए गए कर्मचारियों को दोषमुक्त कराने के लिए कर्मचारी संगठन कमर कस चुका है। इस संबंध में शनिवार को बैठक कर पुलिस प्रशासन की कार्रवाई की निंदा की। मिनिस्टीरियल एसोसिएशन इरिगेशन डिपार्टमेंट ने बैठक कर गिरफ्तार रंगनाथ सिंह यादव की गिरफ्तारी की निंदा की। संतोष तिवारी ने कहा कि पुलिस प्रशासन एवं विभागीय अध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:26 PM (IST)
        

सदस्यता अभियान की हुई समीक्षा

गाजीपुर : भाजपा के जिला कार्यालय टैक्सी स्टैंड पर शनिवार को मंडल अध्यक्ष, जन प्रतिनिधियों एवं प्रमुख नेताओं की बैठक हुई। काशी प्रांत के संगठन मंत्री चंद्रशेखर ने सदस्यता अभियान की समीक्षा की। कहा कि विशेष सदस्यता अभियान प्रमुख रूप से युवा मोर्चा, अनुसूचित मोर्चा, महिला मोर्चा एवं सामाजिक न्याय मोर्चा के लिए चलाया जा रहा है। इनके लिए नव मतदाता सम्मेलन कराया जाएगा। कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं की म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:23 PM (IST)
        

बिना दूध के खीर देख भड़के बच्चे

जमानियां (गाजीपुर) : एमडीएम के नाम पर बच्चों को किस तरह का घटिया भोजन दिया जा रहा है। इसका उदाहरण शनिवार को हमीदपुर ग्राम पंचायत से संबद्ध रामपुर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में देखने को मिला। मीनू के अनुसार बनी खीर में दूध गायब देख बच्चे भड़क गए और खीर सहित कोतवाली पहुंच गए। प्रधानाध्यापक राघवेंद्र पांडेय से कहा कि वे ग्राम प्रधान को यह खीर दिखाने जा रहे हैं। बच्चों ने कोतवाली प्रभारी को खीर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:15 PM (IST)
        

बच्चों को बेहतर तालीम की जरूरत

जमानियां (गाजीपुर) : राष्ट्रीय नाई महासभा की शनिवार को तहसील के रामलीला मैदान में बैठक हुई। इसमें संगठन की मजबूती के साथ ही शिक्षा के प्रसार पर जोर दिया गया। वक्ताओं ने कहा कि समाज के लोग हिंदू-मुस्लिम एकता के प्रतीक हैं। बच्चों को बेहतर तालीम देकर ही समाज में अच्छा मुकाम हासिल किया जा सकता है। समय के साथ खुद में बदलाव लाना जरूरी है। प्रथम शूद्र सम्राट पदमनंद के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:00 PM (IST)
        

स्वास्थ्य विभाग पहुंचा मुखलाल वनवासी के घर

गाजीपुर : करंडा थाना क्षेत्र के मुखलाल वनवासी के परिवार को अंधापन की बीमारी से निजात मिलती दिख रही है। इस समस्या को स्वास्थ्य विभाग ने प्रमुखता से संज्ञान में लिया है। जागरण में 'बेनूर आंखें तलाश रही जीवन के रंग' शीर्षक से प्रकाशित खबर की कटिंग लगाकर जिला पंचायत सदस्य ने इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया। उन्होंने छोटी पुत्री रंभा की आंख बचाने, संतरा एवं उषा की आंखों का परीक्षण कराने के संबंध में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:49 PM (IST)
        

दूसरे के घर में धरा गया दारोगा, निलंबित

सादात (गाजीपुर) : स्थानीय नगर के एक महिला शिक्षक के घर में शुक्रवार की रात घुसा दारोगा धरा गया। मजे की बात यह है कि उसके अंदर घुसते ही ग्रामीणों ने दरवाजे में बाहर से ताला बंद कर दिया। इसकी सूचना एसपी को दी तो उन्होंने स्थानीय थानाध्यक्ष जयलाल यादव को मौके पर भेजा। उन्होंने बाइक समेत दारोगा को पुलिस हिरासत में लेकर वहां से बाहर निकाला। एसपी के निर्देश पर महिला दारोगा ने शनिवार को जांच कर शिक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:44 PM (IST)
        

सप्ताह भर में निपटाए जाएं प्रार्थना पत्र

गाजीपुर : तहसील दिवसों तथा लोकवाणी में लंबित 51 आवेदन पत्रों के निस्तारण को डीएम चंद्रपाल सिंह ने एक सप्ताह का समय दिया। समय बीतने पर संबंधित अधिकारियों को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने रायफल क्लब सभागार में शनिवार को एसएसडीजी की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि 23 सितंबर को मुख्यमंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग करेंगे। समाजवादी पेंशन योजना में मात्र 66 हजार 600 आवेदन पत्रों को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:38 PM (IST)
        

प्रशासन ने चिह्नित किए दस दुर्घटना बाहुल्य स्थल

गाजीपुर : जिलाधिकारी चंद्रपाल सिंह ने शनिवार को सड़क सुरक्षा कार्यक्रम की समीक्षा की। इसमें दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने की पहल करने को निर्देशित किया। सम्भागीय परिवहन अधिकारी ने बताया कि 10 स्थानों को दुर्घटना क्षेत्र चिह्नित किया गया है। इनमें खानपुर थाना के एन एच 16 पर सादी-भादी, कोतवाली सदर का जमानिया तिराहा, खानपुर थाना के एन एच 16 सिघौना, सादी-भादी, नन्दगंज थाना के एन एच 29 पर सहेड़ी, एन एच खान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:34 PM (IST)
        

आभूषण समेत लाखों का माल पार

गाजीपुर : अलग-अलग क्षेत्रों में शुक्रवार की रात चोरों ने आभूषण समेत लाखों का सामान चुरा लिया। इस मामले में थाने में तहरीर दी गई है। जमानियां : स्थानीय थाना क्षेत्र के बड़ेसर गांव के अधिवक्ता जयप्रकाश राम के घर में घुसकर चोरों ने दो लाख से अधिक का सामान गायब कर दिया। घर के पीछे खिड़की तोड़कर चोर घुस गए। कमरे में रखा तीन अटैची व दो बक्सा चुरा लिया। घर वालों को चोरी की जानकारी अगले दिन शनिवार को हुई... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:27 PM (IST)
        

चोर के खिलाफ कार्रवाई न होने पर चक्काजाम

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : नोनहरा थाना क्षेत्र के महुंवी के ईश्वर देव पाल के उमरपुर स्थित डेरा पर बंधी भैंस, पड़िया व बछिया को शुक्रवार की रात चोर पिकअप पर लादकर फरार हो गए। पुलिस के कोई कार्रवाई न करने पर आक्रोशित ग्रामीण शनिवार की सुबह उमरपुर के पास यूसुफपुर-नोनहरा मार्ग को एक घंटे तक जाम कर दिए। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि महुंवी के ईश्वर देव पाल उमरपुर के पास सड़क किनारे डेरा बनाकर रहते हैं। घ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:15 PM (IST)
        

कालेज प्रबंधक एवं संयुक्त सचिव का फूंका पुतला

गाजीपुर : पीजी कालेज के प्रबंधक एवं संयुक्त सचिव का छात्रों ने शनिवार को पुतला जलाया। आरोप लगाया कि उनकी लापरवाही से सभी समस्याएं उत्पन्न हो रही हैं इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। राधेश्याम कुशवाहा ने कहा था कि जिला प्रशासन के समझौते के बाद काउंसिलिंग की जो सूची प्रकाशित हुई थी उसकी छाया प्रति मांगने के बाद भी नहीं मिल रही है। इसमें काफी गोलमाल किया गया है। छात्राओं के लिए कालेज में कैंटीन एवं ट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:13 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें