Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

केरोसीन छिड़क विवाहिता को मारने की कोशिश

मरदह (गाजीपुर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के जुझारपुर गांव में छेड़खानी का विरोध करने पर विवाहिता प्रियंका सिंह (30) पर मिट्टी का तेल छिड़क कर जान से मारने का प्रयास किया गया। उसे मऊ में भर्ती कराया गया है। इस मामले में विवाहिता के भाई भास्कर सिंह ने बुधवार को थाने में तहरीर दी है। बलिया के रसड़ा थाना के अतसुआ में प्रियंका का मायका है। बारह वर्ष पहले प्रियंका की शादी स्थानीय थाना क्षेत्र के जुझारपुर गां... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:17 PM (IST)
        

प्रसव के साथ बच्चों को अस्पताल पहुंचाएगी एंबुलेंस

गाजीपुर : जिले में स्वास्थ्य सुविधा बेहतर करने के लिए 102 नंबर की 19 एंबुलेंस और मिली हैं। इन एंबुलेंस से महिलाओं को प्रसव के साथ एक वर्ष के बीमार बच्चों को भी इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया जा सकेगा। बुधवार को सभी एंबुलेंसों को सीएमओ कार्यालय से जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह पटेल ने हरी झंडी दिखाकर गंतव्य के लिए रवाना किया। ये एंबुलेंस जिला महिला अस्पताल सहित सभी प्रमुख प्राथमिक एवं सामुदायिक अस्पतालो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:13 PM (IST)
        

मगई नदी ने तटवर्ती गांवों की बढ़ाई मुसीबत

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : मगई नदी में शारदा नहर का पानी छोड़े जाने से क्षेत्र के किसानों की सैकड़ों एकड़ फसल डूबकर बर्बाद हो गई है। किसानों के सामने सबसे अधिक समस्या रबी की बोआई है। गेहूं की बोआई करने पर सिंचाई की समस्या आड़े आएगी। इसे लेकर किसान परेशान हैं। दस दिनों से मगई में पानी छोड़े जाने का क्रम बना हुआ है। इससे जलस्तर बढ़ने से क्षेत्र के सुखपुरा, जकरौली, बरेजी, पहाड़ीपुर, हाटा, मानिकपुर, रघुवरगंज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:01 PM (IST)
        

छात्रवृत्ति की उम्मीदों पर फिरा पानी

गाजीपुर : कक्षा एक से आठ तक के छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति मिलने की उम्मीद लगभग अब समाप्त हो गई है। कारण कि शासन से पिछले दिनों छात्रवृत्ति आवेदन की समय सारिणी तो जारी कर दी गई लेकिन उसका शासनादेश संबंधित विभागों ने नहीं भेजा। आवेदन के लिए 31 अक्टूबर निर्धारित समय सीमा भी समाप्त हो जाएगी। इससे लगभग दो लाख से अधिक बच्चों की उम्मीदों पर पानी फिर गया है। जिले में 27 सौ परिषदीय एवं सैकड़ों वित्तविही... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:01 PM (IST)
        

ट्रक के धक्के से बाइक सवार युवक की मौत

गाजीपुर : शहर कोतवाली क्षेत्र के अंधऊ गांव स्थित बाइपास के पास बुधवार की दोपहर ट्रक के धक्के से घोसी थाना (मऊ) के बोझी (अमिला) गांव निवासी विनय सोनी (22) की मौत हो गई। वहीं मौसेरा भाई पंकज (24) घायल हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बलिया के नरही थाना क्षेत्र के ताजपुर डेहमा निवासी पंकज की बहन प्रियंका की एक दिसंबर को शादी तय है। शादी की तैयारियों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:01 PM (IST)
        

रजदेपुर देहाती व सेमरौल का समाप्त होगा अस्तित्व

गाजीपुर : महीनों माथापच्ची करने एवं गहमा-गहमी के बाद जिला पंचायत राज विभाग द्वारा जिले में कुल 195 नए ग्राम पंचायतों के गठन का प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया। वहीं दो ग्रामसभाओं को समाप्त करने का भी प्रस्ताव है। इसमें सदर ब्लाक के ग्रामसभा रजदेपुर देहाती एवं सादात ब्लाक का सेमरौल शामिल है। शासन ने एक हजार की आबादी वाले एवं राजस्व गावों को अलग से ग्रामसभा बनाने का आदेश जारी किया था। इस पर जिला पंच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

अस्ताचलगामी सूर्य को अ‌र्घ्य आज

ज्ञानपुर (भदोही): पुत्रों की दीर्घायु की कामना को लेकर सूर्य उपासना का चार दिवसीय महापर्व डाला छठ के दूसरे दिन मंगलवार को घाटों की साफ-सफाई हुई। खरना के साथ ही कठिन व्रत का दौर शुरू हो गया। बुधवार को अस्ताचलगामी सूर्य को अ‌र्घ्य दिया जाएगा। इसे लेकर महिलाओं में खासा उत्साह है। पर्व से जुड़े सामानों के बिक्री की बाजार में धूम रही। गंगा घाट व सरोवर के तट की भी साफ-सफाई हुई। घाटों व सरोवर के किनारे जु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 09:04 PM (IST)
        

अफीम फैक्ट्री व डिस्टीलरी के अवजल की होगी जांच

गाजीपुर : गंगा में गिर रहे प्रदूषण को रोकने के लिए उच्च न्यायालय के आदेश का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए डीएम नरेंद्र सिंह पटेल ने गंभीर रुख अख्तियार किया है। बेरोक-टोक बहता रहा नंदगंज डिस्टीलरी और अफीम फैक्टरी का पानी भी अब जांच की जद में होगा। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की वाराणसी इकाई इसका परीक्षण करेगी। डीएम ने मंगलवार को कैंप कार्यालय में समीक्षा बैठक में उप जिलाधिकारी और नगरपालिका के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 08:24 PM (IST)
        

पीआरडी जवानों ने दी आत्मदाह की चेतावनी

गाजीपुर : पुलिस अफसरों के खिलाफ पिछले दो दिन से धरने पर बैठे पुलिसकर्मियों ने मांग पूरी न होने पर 31 अक्टूबर को पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने आत्मदाह करने की चेतावनी दी है। अराजपत्रित पुलिस वेलफेयर एसोसिएशन के संस्थापक बृजेंद्र यादव पीआरडी जवानों के साथ सोमवार से ही सरजू पांडेय पार्क में भूख हड़ताल पर बैठे हैं। बृजेंद्र यादव ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश एवं शासन के निर्देश के बाद भी अफसर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 08:06 PM (IST)
        

तमंचा सटाकर प्रधान को लूटा

करंडा (गाजीपुर) : स्थानीय थाना क्षेत्र में पुलिस की सक्रियता की पोल खुल रही है। पुलिस चुप्पी साधे है और बदमाश बेखौफ होकर घटना को अंजाम दे रहे हैं। रविवार की रात क्राइम ब्रांच का जवान बनकर व्यापारियों से हुई लूट की घटना लोग भूले भी नहीं थे कि सोमवार की रात सोनहरिया के ग्राम प्रधान अशोक यादव बदमाशों के शिकार बने। तमंचा सटाकर बदमाशों ने उनसे 20 हजार रुपये नगदी, सोने की चेन और मोबाइल लूट लिया। प्रधान ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:59 PM (IST)
        

बार भवन की दीवार हटाकर होगा पौधरोपण

जमानियां (गाजीपुर) : जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह पटेल ने मंगलवार को तहसील मुख्यालय का मुआयना किया। यहां वह दोपहर 12.25 बजे पहुंचे। इसके बाद उन्होंने बार भवन, विभिन्न कार्यालयों व आवासीय भवनों को देखा। बार भवन के पास जर्जर दीवार को हटाकर किनारे-किनारे पौधरोपण का निर्देश एसडीएम कैलाश सिंह को दिया। उन्होंने सुलभ शौचालय में सफाई के बाबत जानकारी ली। अभिलेख कक्ष, मतदाता पंजीकरण केंद्र तथा ई-गवर्नेस के त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:43 PM (IST)
        

आरपीएफ जवान ने कोतवाली परिसर में रचाई शादी

गाजीपुर : दो साल पहले युवक व युवती के बीच हुआ प्रेम मंगलवार को परवान चढ़ा। शहर कोतवाली परिसर स्थित मंदिर में आरपीएफ जवान ने प्रेमिका से शादी रचाई। पहले विवाह से इन्कार करने वाले युवती के परिजन युवक के नौकरी पाते ही अपना इरादा बदल दिए। वे शादी को तैयार हो गए लेकिन वर पक्ष ने पल्ला झाड़ लिया। मामला पुलिस तक पहुंचा तो दोनों पक्ष कोतवाली में तलब हुए और घंटों पंचायत के बाद शादी पर सहमति बनी। शहर कोतवा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:29 PM (IST)
        

मजलिस के साथ अव्वल वक्त अदा करें नमाज

गाजीपुर : इमाम हुसैन को मालूम था कि हिंदुस्तान प्रेम, मुहब्बत और भाईचारगी का मरकज है। इसीलिए जब यजीद की फौज ने उनका रास्ता रोका तो उन्होंने कहा कि मुझे हिंद निकल जाने दो लेकिन जालिमों ने इसकी इजाजत नहीं दी। इमाम को अपने काफिले को तपते रेगिस्तान की ओर मोड़ना पड़ा। इमाम का काफिला मुहर्रम की दूसरी तारीख को करबला पहुंचा। खेमा नहर से दूर लगाया गया। जंग हुई। तीन दिन के भूखे-प्यासे इमाम के साथ उनके इकहत्त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:26 PM (IST)
        

दहेज हत्या के मामले में चार दोषमुक्त

गाजीपुर : दहेज हत्या के मामले में मंगलवार को जनपद न्यायाधीश शमशाद अहमद ने पति समेत ज्येष्ठ, सास एवं श्वसुर को दोषमुक्त कर दिया। साथ ही मिथ्या साक्ष्य देने के आरोप में वादी के खिलाफ प्रकीर्ण मुकदमा दर्ज करने का आदेश सुनाया। अभियोजन पक्ष के अनुसार करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के ढुढि़यां गांव निवासी कुनिंदी सुभावती देवी ने अपनी पुत्री कमलेश उर्फ मुटुर की शादी शादियाबाद थाना क्षेत्र के गोसाई का पुरवा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:09 PM (IST)
        

इंजन में खराबी, चार घंटे खड़ी रही ट्रेन

ेदिलदानगर (गाजीपुर) : मुगलसराय-पटना रेल खंड पर मंगलवार की सुबह साढ़े आठ बजे डाउन लूप लाइन पर डीएमयू पैसेंजर ट्रेन के इंजन में खराबी आ गई। ट्रेन स्थानीय स्टेशन पर चार घंटे तक खड़ी रह गई। दोपहर साढ़े बारह बजे चालक कृष्ण शर्मा ने किसी तरह इंजन ठीक किया। इसके बाद ट्रेन आगे रवाना हुई। इंजन में गड़बड़ी के चलते ट्रेन के परिचालन में उत्पन्न बाधा से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। डीएमयू पैसेंजर ट्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:03 PM (IST)
        

घाटों पर उमड़ेगा आस्था का सैलाब, पहला अ‌र्घ्य आज

गाजीपुर : गंगा घाटों सहित अन्य नदियों व पोखरों पर बुधवार को आस्था का सैलाब उमड़ेगा। इसकी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। व्रती महिलाओं ने मंगलवार को पूरे दिन व्रत रहने के बाद रात को पूड़ी और खीर खाकर निर्जला व्रत की शुरूआत की गई। दूसरे दिन निराजल व्रत रहने के साथ महिलाएं डूबते सूर्य को पहला अ‌र्घ्य देंगी। डाला छठ पर्व की तैयारियों को लेकर बाजार में चहल-पहल रही। फलों की दुकानों पर सर्वाधिक भीड़ देखी गई। प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:01 PM (IST)
        

दो दुकानों समेत तीन स्थानों पर चोरी

गाजीपुर : अगल-अलग क्षेत्रों में रविवार की रात चोरों ने दो दुकान व एक घर को निशाना बनाया। इस दौरान चोरों ने करीब 32 हजार रुपये नकदी व हजारों का सामना चुरा लिया। अगले दिन पीड़ितों ने थाने में तहरीर दी। शहर कोतवाली क्षेत्र के शिवपूजन नगर कालोनी निवासी सुनील कुमार श्रीवास्तव के घर में सेंध लगाकर चोरों ने 25 हजार नकदी व एक लाख के अभूषण व अन्य सामान चुरा लिया। बगल के कमरों में रह रहे किराएदारों के घरों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 08:49 PM (IST)
        

मुहर्रम में लापरवाही बर्दाश्त नहीं : डीआइजी

गाजीपुर : मुहर्रम में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। समय रहते थानाध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण कर छोटे-छोटे विवाद को सुलझा लें। जरुरत पड़ने पर उच्चाधिकारियों को अवगत कराएं। सभी कोशिशों के बावजूद भी किसी प्रकार का झगड़ा-फसाद होगा तो संबंधित थानाध्यक्ष की खैर नहीं। यह बातें सोमवार को डीआइजी एसके भगत ने पुलिस लाइन सभागार में मातहतों संग बैठक में कही। उन्होंने पिछले साल मुहर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 08:42 PM (IST)
        

सड़क बदहाल, अधिकारी बदल देते रास्ता

जखनिया (गाजीपुर) : स्थानीय तहसील मुख्यालय से मनिहारी-फद्दूपुर जाने वाली सड़क गड्ढे में तब्दील हो चुकी है। इस मार्ग पर आवागमन खतरे से खाली नहीं है। आए दिन बाइक चालक गिरकर घायल होते रहते हैं। चार पहिया वाहन गड्ढे में फंस जाते हैं। जखनिया कस्बा से रामसिंहपुर मोड़ व फद्दूपुर तक सड़क पर गुजरना कष्टकर है। जनप्रतिनिधि लग्जरी वाहनों से गुजरते हैं। इसके चलते उन्हें गड्ढों का एहसास नहीं होता है। तहसील से जिल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 08:33 PM (IST)
        

बुझे मन से तलाशेंगे 'भितरघाती'

गाजीपुर : 'आपरेशन संगठन' में जुटी समाजवादी पार्टी के 'भितरघाती' मंगलवार से बुझे मन से तलाशे जाएंगे। कारण पर्यवेक्षक बनाए गए दर्जाधारी मंत्री रामाधार सिंह को अपनी बर्खास्तगी का दंश झेलने के बीच गद्दारों को चिह्नित करना होगा। राजधानी में ठिठके उनके कदम पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव के निर्देश के बाद यू टर्न लेते हुए जिले के लिए चल पड़े। 27 अक्टूबर को नहीं आ सके श्री सिंह अब 28 से अपने कार्य को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 08:17 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें