« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

पहले दिन परिषदीय विद्यालयों पर सन्नाटा

गाजीपुर : एक जुलाई से सभी स्कूल-कालेज खुल गए। डेढ़ महीने बंद रहने के बाद बुधवार को खुले स्कूलों में बच्चों की काफी कम संख्या देखने को मिली। यहां तक कि कई स्कूलों में तो शिक्षक भी नहीं पहुंचे थे। किसी स्कूल में आठ तो किसी में दस बच्चे अनमने ढंग से आए थे। इक्का-दुक्का परिषदीय स्कूलों को छोड़कर कहीं पर एमडीएम नहीं बना। ऐसे में बच्चों को पहले दिन भूखे रहना पड़ा। वहीं निजी स्कूल गुलजार दिखे। हालांकि बहुत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:24 PM (IST)
        

वन सुअरा के हमले से युवक की मौत

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : थाना क्षेत्र के बच्छलपुरा गंगा तट के पास बुधवार की सुबह वन सुअरा के हमले से रघुवरगंज गांव के पप्पू राजभर (25) की मौत हो गई। वहीं डब्लू राजभर (23) जख्मी हो गया। घायल का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कराया गया। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। पप्पू राजभर अपने साथी डब्लू आदि के साथ सुबह बच्छलपुरा गंगा तट पर स्नान करने गया था। पप्पू शौच करने गंगा तट से पश्चिम हरिहरपुर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:22 PM (IST)
        

डीएमयू में दूसरे दिन खचाखच भरे रहे यात्री

सादात (गाजीपुर) : मऊ से इलाहाबाद जाने वाली डीएमयू अप 75106 से यात्रा करने वालों ने दूसरे दिन बुधवार को स्थानीय रेलवे स्टेशन से 174 टिकट खरीदे। पांच हजार रुपये की टिकट बिक्री हुई है। डीएमयू के संचालन से आम लोगों में काफी उत्साह देखा गया। ट्रेन अपने निर्धारित समय दोपहर 2.7 बजे से पांच मिनट विलंब से प्लेटफार्म एक पर पहुंची। ट्रेन में यात्री खचाखच भरे थे। दो मिनट के स्टापेज के बाद ट्रेन वाराणसी क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:19 PM (IST)
        

टीईटी प्रशिक्षुओं को मानदेय भुगतान का आदेश

गाजीपुर : टीईटी प्रशिक्षु शिक्षकों के लिए अच्छी खबर है। काफी इंतजार के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बुधवार को उनके मानदेय भुगतान का आदेश कर दिया। इसका आदेश भी सभी खंड शिक्षाधिकारियों को भेज दिया गया है। उन्हें सात हजार तीन सौ रुपये प्रतिमाह के हिसाब से मानदेय का भुगतान सीधे बैंक खाते में किया जाएगा। जिले में टीईटी की अब तक पांच कट आफ मेरिट निकाली जा चुकी है। इसमें 1845 ने अपना तैनाती पत्र ले लिय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:11 PM (IST)
        

तीन करोड़ की हेरोइन संग पांच तस्कर गिरफ्तार

गाजीपुर : जिले की सुहवल पुलिस को मंगलवार की देर रात बड़ी कामयाबी हाथ लगी। मेदिनीपुर मोड़ के पास तीन किलो हेरोइन को लेकर बेचने की फिराक में जुटे चार तस्करों को पुलिस ने धर दबोचा। तस्करों के पास से बरामद हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब तीन करोड़ रुपये बताई जा रही है। तलाशी में इनके पास से बिना नंबर की कार, पांच मोबाइल और साढ़े चार हजार रुपये नकद बरामद हुआ है। एसपी ने बुधवार शाम को मीडिया के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:09 PM (IST)
        

पचास अंक वाले भी आ गए मेरिट में

गाजीपुर : फर्जीवाड़ा करने वाले जाने कहां-कहां पहुंच जाते हैं और कोई भी डिग्री बनवा लेते हैं। इसका सबसे बेहतर उदाहरण टीईटी प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती में देखने को मिला है। टीईटी परीक्षा 2011 में पचास से अस्सी अंक प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों ने भी 120 से 133 अंक का फर्जी प्रमाण पत्र बनवा लिया और कट आफ मेरिट में शामिल हो गए। वहीं अच्छा अंक प्राप्त करने वाले अभ्यर्थी अभी तक सड़क पर घूम रहे हैं। टीईटी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:06 PM (IST)
        

संगठित हो समाज हित का भी कार्य करें छात्र

बलिया : राज्य सभा सदस्य नीरज शेखर ने कहा कि छात्रसंघ युवाओं का मजबूत संगठन है। इसमें एकता कायम रखते हुए युवा समाज हित का भी कार्य करें। वह हमेशा अपने सवाल के साथ ही समाज हित का भी ख्याल रखें। श्री शेखर मंगलवार को टीडी कालेज के मनोरंजन हाल में आयोजित छात्रसंघ उद्घाटन अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। कहा कि विश्वविद्यालय इस जनपद में खोला जाएगा। विशिष्ट अतिथि हंडिया विस क्षेत्र के विधाय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 08:45 PM (IST)
        

सेवा से विदा हुए 258 परिषदीय शिक्षक

गाजीपुर : नौनिहालों को शिक्षित करने में जीवन के सबसे सुनहरे पल खर्च कर देने वाले परिषदीय शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारी मंगलवार को सरकारी सेवा से निवृत हो गए। इस मौके पर बेसिक शिक्षा विभाग ने विकास भवन में समारोह आयोजित कर सेवानिवृत्त शिक्षकों को उनके जीपीएफ का चेक वितरित किया। सरकारी सेवा की अंतिम घड़ी का माहौल गमगीन था। अचानक जीवन में आए इस बदलाव और स्कूल व सहकर्मियों के छूट रहे साथ से सभी मर्मा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:47 PM (IST)
        

मजदूरों का हक छीन रही केंद्र सरकार

गाजीपुर : भाकपा माले व एआइपीएफ के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को सरजू पांडेय पार्क में धरना दिया। इसमें भूमि अधिग्रहण अध्यादेश व श्रम कानूनों में संशोधन के खिलाफ आवाज उठाई गई। केंद्र सरकार पर मजदूरों का हक छीनने का आरोप मढ़ा। अंत में राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एसडीएम सदर को सौंपा। माले के केंद्रीय कमेटी सदस्य ईश्वरी प्रसाद कुशवाहा ने कहा कि केंद्र में अच्छे दिन लाने का वादा कर सत्तासीन हुई मोदी सर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:44 PM (IST)
        

फल व्यापारी ने ट्रेन के सामने कूदकर की खुदकशी

खानपुर (गाजीपुर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के सिधौना बाजार स्थित रेलवे क्रा¨सग से 200 मीटर पश्चिम मंगलवार की दोपहर फल व्यापारी ने ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली। उसकी शिनाख्त आजमगढ़ के मेहनाजपुर थाना क्षेत्र के बरवां गांव निवासी नगीना सोनकर (55) के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया। मृतक के पुत्र ने बताया कि पिताजी सैदपुर मुकदमा की तारीख प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:26 PM (IST)
        

किसान को तमंचा सटाकर लूटी बाइक

दुल्लहपुर (गाजीपुर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के नायकडीह बाजार के पास सोमवार की रात बाइक सवार लुटेरों ने किसान को तमंचे से आतंकित कर बाइक लूट लिया। किसान द्वारा शोर मचाने पर ग्रामीण इकट्ठा हुए लेकिन तब तक लुटेरे आंखों से ओझल हो चुके थे। मरदह थाना क्षेत्र के नखतपुर गांव निवासी बसंत ¨सह रात करीब दस बजे जलालाबाद कस्बा आए थे। सामान की खरीदारी करने के बाद वह बाइक से वापस जा रहे थे। वह नायकडीह बाजार स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:25 PM (IST)
        

किसी कीमत पर नहीं छोड़ेंगे अपनी तहसील

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : नई तहसील कासिमाबाद में मुहम्मदाबाद तहसील के निकटवर्ती गांवों को शामिल किए जाने के विरोध में मंगलवार को तहसील बचाओ गांव बचाओ आंदोलन के बैनर तले शहीद पार्क में सर्वदलीय धरना-प्रदर्शन किया गया। धरना को राजनीतिक दलों के अलावा अधिवक्ता व व्यापारियों ने समर्थन किया। बाद में मुख्य राजस्व अधिकारी को पत्रक सौंपा गया। उन्होंने 15 दिनों में संबंधित गांवों का सर्वे कराने का आश्वासन दि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 06:54 PM (IST)
        

ट्रक पलटा

सैदपुर (गाजीपुर) : खानपुर थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव में एनएच-29 पर सोमवार की रात वाराणसी से जिला मुख्यालय की ओर जा रहा ट्रक असंतुलित होकर सड़क किनारे पलट गया। ट्रक पर धान की भूसी लदा था। संयोगवश दुर्घटना में कोई घायल नहीं हुआ। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 06:52 PM (IST)
        

जाम के झाम से कराह उठे लोग

गाजीपुर: नगरवासियों को जाम से मुक्ति मिलती नहीं दिख रही है। आए दिन लोग घंटों जाम में फंसकर कराह रहे है। ओवरब्रिज तो लोगों की मुसीबत और बढ़ा दी है। नगर में बड़े वाहनों के प्रवेश से रोजाना जाम की स्थिति उत्पन्न हो जा रही है। कुछ ऐसा ही नजारा मंगलवार की सुबह करीब दस बजे लंका के पास देखने को मिला। एक चालक के पास सड़क पर ही ट्रैक्टर घुमाने लगा इससे वहां जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई। देखते ही देखते वाहनों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 06:51 PM (IST)
        

जनविरोधी हो चुकी है प्रदेश सरकार : कौशलेंद्र

जमानियां (गाजीपुर) : जन समस्याओं को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को तहसील के सामने रामलीला मैदान में विधानसभा क्षेत्र स्तरीय धरना-प्रदर्शन किया। वक्ताओं ने प्रदेश सरकार को कानून व्यवस्था के मुद्दे पर विफल बताया। वाराणसी नगर निगम के पूर्व महापौर कौशलेंद्र ¨सह ने कहा कि प्रदेश सरकार पूरी तरह से जनता से विमुख हो गई है। इस सरकार की नीतियों से किसान, नौजवान व मजदूर परेशान हैं। प्रदेश में बिजली... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 06:41 PM (IST)
        

बारिश के चलते सड़कों पर फैला नाली का कूड़ा

गाजीपुर : नगर पालिका की अकर्मण्यता देखिए, मानसून की पहली बारिश के बाद ही सफाई की पोल खुल गई है। शहर के प्रमुख बाजारों मसलन सकलेनाबाद, मिश्रबाजार, भुतहियांटांड़ समेत आधा दर्जन बाजारों से कूड़ों को अभी हटाया नहीं गया है। आधे से अधिक नालियां जाम होने के कारण गंदगी सड़कों पर जमा हो गई। कुछ स्थानों पर पटरियों पर पर रखे कूड़े बजबजा रहे हैं। नगरपालिका कर्मी इसके लिए माननीय को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। उनका कह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 06:40 PM (IST)
        

बारिश के चलते सड़कों पर फैला नाली का कूड़ा

गाजीपुर : नगर पालिका की अकर्मण्यता देखिए, मानसून की पहली बारिश के बाद ही सफाई की पोल खुल गई है। शहर के प्रमुख बाजारों मसलन सकलेनाबाद, मिश्रबाजार, भुतहियांटांड़ समेत आधा दर्जन बाजारों से कूड़ों को अभी हटाया नहीं गया है। आधे से अधिक नालियां जाम होने के कारण गंदगी सड़कों पर जमा हो गई। कुछ स्थानों पर पटरियों पर पर रखे कूड़े बजबजा रहे हैं। नगरपालिका कर्मी इसके लिए माननीय को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। उनका कह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 06:39 PM (IST)
        

हरिशंकर बने डीएवी कालेज के प्रधानाचार्य

गाजीपुर : नगर के चीतनाथ में स्थित डीएवी इंटर कालेज के प्रधानाचार्य का कार्यभार हरिशंकर ने मंगलवार को ग्रहण किया। उन्हें अवकाश ग्रहण करने वाले प्रधानाचार्य विनोद कुमार पांडेय ने चार्ज दिया। नवागत प्रधानाचार्य ने चार्ज लेते ही एक जुलाई से स्कूल में होने वाले पठन-पाठन व अनुशासन को लेकर अपनी नीति स्पष्ट की। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 06:35 PM (IST)
        

राहत चेक की आस में किसान

धर्मागतपुर (गाजीपुर) : क्षेत्र के कई गांवों के किसान राहत चेक की आस लगाए हैं। लेखपाल मनमानी कर रहे हैं। इस वर्ष मौसम की मार से किसानों की फसल बर्बाद हो गई है। तीन महीने बाद भी चेक नहीं मिला। बहुत से किसानों का खाद एवं बीज का बकाया है। किसान सोच रहे हैं कि राहत राशि मिलने पर बकाया दे दिया जाता। हालांकि सहकारी समितियों से अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। इससे किसानों के लिए थोड़ी राहत है। बद्धू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 06:34 PM (IST)
        

प्राचार्य को दी भावभीनी विदाई

जमानियां (गाजीपुर) : स्थानीय हिंदू पीजी कालेज में सेवानिवृत्त प्राचार्य डा.अनिल कुमार ¨सह को मंगलवार को शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मियों ने भावभीनी विदाई दी। इस दौरान उन्हें स्मृति चिह्न, अंगवस्त्रम व धार्मिक पुस्तकें दी गईं। डा.अनिल कुमार ¨सह ने महाविद्यालय में नवनिर्मित सछ्वावना व्याख्यान कक्ष का लोकार्पण किया। महाविद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक डा.मिथिलेश ¨सह को प्राचार्य नियुक्त किया गया है। इस मौके... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 06:30 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें