गाजीपुर

  • शीघ्र ही सड़कों की दशा में होगा सुधार

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 08:40 PM (IST)

    मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : जल्द ही क्षेत्र की खस्ताहाल मुख्य सड़कों की हालत में सुधार होगा। विधायक सिबगतुल्लाह अंसारी के प्रयास से इन सड़कों की मरम्मत के लिए धन स्वीकृत हो चुका है। विधायक सिबगतुल्लाह अंसारी ने बताया कि दो तीन दिनों के अंदर तिवारीपुर मोड़ से परसा मोड़ तक क्षतिग्रस्त सड़क पर मरम्मत का कार्य शुरू हो जाएगा। विधायक ने बताया कि नगर क्षेत्र से होकर गुजर रही तीन मुख्य सड़क तिवारीपुर मोड़ से करीमु... और पढ़ें »

  • आमजन तक पहुंचाएं केंद्र सरकार की योजनाएं

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 08:39 PM (IST)

    मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : सांसद भरत ¨सह ने रविवार को शहीद पार्क में हुए सुंदरीकरण कार्य का लोकार्पण शिलापट्ट का अनावरण कर किया। चौपाल में केंद्र सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विश्व में सबसे तेज विकास कर रहा है। अगर विकास की गति इसी तरह बनी रही तो आने वाले समय में भारत विश्व में आíथक व सामरिक रूप से एक नंबर का देश हो जाएगा। उन्होंने कहा कि ... और पढ़ें »

  • 51 महिलाओं को गैस कनेक्शन वितरित

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 08:29 PM (IST)

    लौवाडीह (गाजीपुर) : प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अंतर्गत रविवार को करीमुद्दीनपुर स्थित मां कष्टहरणी एचपी गैस एजेंसी पर बलिया के सांसद भरत ¨सह ने 51 महिलाओं को नि:शुल्क गैस कनेक्शन प्रदान किया। सभा की शुरुआत प्रधानमंत्री के मन की बात रेडियो से लोगों को सुनाकर की गई। सांसद ने कहा की इस योजना का शुभारंभ प्रधानमंत्री ने बलिया से कर हमें गौरवान्वित किया। प्रधानमंत्री का लक्ष्य है कि देश के अंति... और पढ़ें »

  • ह्यूमन मर्सी ने लिया मिश्र बाजार तिराहे को गोद

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 08:17 PM (IST)

    गाजीपुर : जिला प्रशासन द्वारा शहर के चौराहों के सुंदरीकरण के लिए शुरू किया गया अभियान अब रंग लाने लगा है। कई स्वयंसेवी संगठनों ने इसके लिए पहल की है। ह्यूमन मर्सी जनहित सेवा संस्थान ने मिश्रबाजार तिराहे को गोद लिया। वह अपने प्रयास से इसका सुंदरीकरण कराएगा। इसका शुभारंभ रविवार को जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री ने किया। जिलाधिकारी ने कहा कि अपने शहर के सुंदरीकरण एवं सफाई के लिए सभी लो... और पढ़ें »

  • हत्या कर शव ठिकाने लगाने का आरोप

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 08:09 PM (IST)

    मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : करीमुद्दीनपुर के बगेंद गांव के गोरख यादव ने अपने पुत्र धनंजय यादव की हत्या कर शव को ठिकाने लगाने का आरोप लगाते हुए गांव के ही चार लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर क्षेत्राधिकारी को दिया। बताया कि उसके पुत्र को गांव के ही कुछ लोग मोबाइल से घर से बुलाकर अपने साथ लाकर हत्या कर दिये। शव को लाकर मुहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के बरेजपुर गांव के पास फेंक दिए। मुहम्मदाबाद पुलिस ने शव को अज... और पढ़ें »

  • आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने पट्टी बांध जताया विरोध

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 07:58 PM (IST)

    मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने मांगों की अनदेखी के विरोध में रविवार को काली पट्टी बांधकर काला दिवस मनाया। इसके बाद ब्लाक परिसर स्थित सभागार में बैठक की। महिला कार्यकर्ताओं ने बाल विकास परियोजना कार्यालय के समक्ष एकत्रित होकर केंद्र सरकार के विरोध में नारेबाजी की। संघ की जिलाध्यक्ष वंदना ¨सह ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की संयुक्त रैली के दौरान केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जे... और पढ़ें »

  • जागरण अभियान की डीएम ने की सराहना

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 07:50 PM (IST)

    गाजीपुर : दैनिक जागरण के अभियान तलाश तालाबों को गति देने के लिए रविवार को जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री ने भी पहल कर ही दी। उन्होंने अभियान की सराहना करते हुए कहा कि जागरण की इस मुहिम को एक दिशा देने में प्रशासनिक अमला भी सहयोग करेगा। जागरण टीम की ओर से गोद लिए तालाबों की सूची को प्राथमिकता देते हुए मनरेगा के तहत अन्य 100 तालाबों के जीर्णोद्धार कराने की जानकारी दी। डीएम श्री खत्री से मिलने पहुंच... और पढ़ें »

  • आम आदमी पार्टी का सत्याग्रह जारी

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 07:38 PM (IST)

    गाजीपुर : आम आदमी पार्टी की ओर से जिला चिकित्सालय में मौजूद समस्याओं को लेकर 98वें दिन रविवार को भी सत्याग्रह को जारी रहा। मांगों की अनदेखी पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी गई। आप नेता रुद्रेश कुमार निगम ने कहा कि जिला चिकित्सालय की समस्या व्यक्ति विशेष नहीं बल्कि पूरे जनपदवासियों के हक और मौलिक अधिकारों की लड़ाई है। फिर यह बात हमारे जनप्रतिनिधियों को क्यों नहीं समझ में आ रही है। प्रशासनिक अधिकारी ... और पढ़ें »

  • बच्चों की अच्छी परवरिश पिता की जिम्मेदारी

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 07:38 PM (IST)

    बारा (गाजीपुर): स्थानीय ग्राम के पकौवा मोहल्ला में शुक्रवार की रात जमियतुशुबान बारा के तत्वाधान में इसलाहे मोआशरा कांफ्रेस का आयोजन हुआ। जिसे मुख्य वक्ता के रूप में आरा बिहार से आये मौलाना अब्दुल अहद सल्फी ने कहा कि अल्लाह पाक ने कुरआन ए मजीद में इरशाद फ़रमाया है कि ऐ ईमान वालों तुम अपने आपको और अपने घर वालों को उस आग से बचाओ जिसका ईंधन इंसान और पत्थर हैं। तुम्हारे माल और औलाद तुम्हारी परीक्षा क... और पढ़ें »

  • 50 हजार महिलाओं को मिलेगा गैस कनेक्शन : मनोज

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 07:07 PM (IST)

    दिलदारनगर (गाजीपुर) : आज के परिवेश में तेजी से हो रहे कार्बन उत्सर्जन की वजह से बढ़ते जा रहे पर्यावरणीय प्रदूषण को रोकने में केंद्र सरकार की उज्ज्वला योजना मिल की पत्थर साबित होगी। इससे लकड़ी या उपले के चूल्हे पर खाना बनाने से महिलाओं में बढ़ती जा रही तमाम बीमारी का ग्राफ भी कम होगा। यह बातें सांसद व रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने रविवार को मधु भारत गैस एजेंसी दिलदारनगर के कुल 2600 की सूची में ... और पढ़ें »

  • प्राथमिक स्कूल विशेश्वरगंज में आज समर कैंप

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 07:03 PM (IST)

    गाजीपुर : पब्लिक स्कूलों की तर्ज पर अब परिषदीय विद्यालय में भी ग्रीष्मावकाश के समय समर कैंप लगाया जाएगा। यह नया प्रयोग जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री के निर्देश पर किया जा रहा है। यह समर कैंप विशेश्वरगंज स्थित प्राथमिक विद्यालय में 23 मई से संचालित किया जाएगा। समय होगा सुबह सात से दस बजे तक। इसका शुभारंभ जिलाधिकारी स्वयं 23 मई को करेंगे। इसमें बच्चों को विभिन्न प्रकार की गतिविधियों जैसे..कला, संग... और पढ़ें »

  • पांच बाइकों संग चार चोर गिरफ्तार

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 07:01 PM (IST)

    गाजीपुर: क्राइम ब्रांच व जंगीपुर पुलिस को शनिवार की रात बड़ी कामयाबी हाथ लगी। बिराइच गांव स्थित इंटर कालेज के पास पुलिस ने चार बाइक चोरों को दबोच लिया। उनकी निशानदेही पर चोरी की पांच बाइकें बरामद हुईं। सभी बाइक चोरों को अगले दिन पुलिस अधीक्षक रामकिशोर वर्मा अपने कार्यालय में मीडिया के समक्ष पेश किए। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि क्राइम ब्रांच की टीम व जंगीपुर पुलिस ... और पढ़ें »

  • आपदा राहत मिलने की आस छोड़ रहे किसान

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 06:56 PM (IST)

    लौवाडीह (गाजीपुर): आपदा राहत की धनराशि मिलने की किसानों की आस धीरे धीरे टूट रही है। किसानों में यह धारणा फैल गई है की उनकी यह राशि भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुकी है। एक वर्ष पहले अत्यधिक बरसात से रबी की फसल नष्ट हो गई थी। केंद्र सरकार तथा राज्य सरकार ने किसानों को आर्थिक सहायता देने की घोषणा की थी। शासन की ओर से मिले धन को राजस्व विभाग के अधिकारी छोटे छोटे गांव को मुआवजा राशि का वितरण कराकर इतिश्... और पढ़ें »

  • बीआरसी पर टॉपर्स छात्र हुए सम्मानित

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 06:47 PM (IST)

    मुहम्मदाबाद(गाजीपुर) : ब्लाक संसाधन केंद्र परिसर में शनिवार को पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। जीवंत पाठशाला योजना में चयनित विद्यालयों के विभिन्न विषयों में ब्लाक स्तर पर टापर छात्रों को पुरस्कृत किया गया। मुख्य अतिथि विधायक सिबगतुल्लाह अंसारी ने टापर छात्रों व संबंधित विद्यालय के उक्त विषय के शिक्षकों को प्रशस्ति पत्र व पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि परिषदीय विद्य... और पढ़ें »

  • आरक्षण हमारा संवैधानिक अधिकार

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 06:34 PM (IST)

    गाजीपुर : अनुसूचित जाति जनजाति अधिकारी एवं कर्मचारी कल्याण निगम का एक दिवसीय महासम्मेलन रविवार को लंका मैदान में किया गया है। इसका विषय पदावनत, शोषण एवं उत्पीड़न के विरुद्ध और आरक्षण बचाओ अस्तित्व बचाओ था। इसमें अपने अधिकारों के लिए संघर्ष करने का एलान किया गया। मुख्य अतिथि बसपा के मंडल कोआर्डिनेटर डा. रामकुमार कुरील ने कहा कि 2017 में बसपा की सरकार बनी तो अनुसूचित जाति व जनजाति के कर... और पढ़ें »

  • धम्म झांकी यात्रा निकाल गौतम बुद्ध का संदेश

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 06:31 PM (IST)

    मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : क्षेत्रीय सम्राट अशोक क्लब शाखा अलावलपुर अफगां की ओर से शनिवार को बौद्ध बिहार हुंडरही से धम्म झांकी यात्रा निकाली गई। शोभा यात्रा का शुभारंभ सपा जिलाध्यक्ष राजेश कुशवाहा ने किया। यात्रा में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा तथा पंचशील झंडा के साथ राष्ट्रीय प्रतीकों को काफी आकर्षक ढंग से सजाया गया था। शोभा यात्रा बौद्ध बिहार धरवां, गंगौली, जहूराबाद, जमीरा होते हुए मटवां पहुंची। जहां ... और पढ़ें »

  • टेट प्रशिक्षु शिक्षकों ने भरा विकल्प पत्र

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 06:26 PM (IST)

    गाजीपुर : टेट प्रशिक्षु शिक्षकों के चौथे बैच के स्थाई नियुक्ति पत्र वितरण के लिए रविवार को विकास भवन स्थित बेसिक शिक्षा विभाग में काउंसि¨लग कराई गई। इसमें 209 प्रशिक्षु शिक्षकों ने भाग लिया। उनको स्थाई नियुक्ति पत्र का वितरण सोमवार को शाम चार बजे के बाद किया जाएगा। काउंसि¨लग कराने के लिए प्रशिक्षुओं की भीड़ लगी हुई थी। विकास भवन में सुबह से ही प्रशिक्षुओं के आने का क्रम शुरू हो ... और पढ़ें »

  • रंग लाया युवा शक्ति संघ का प्रयास

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 01:00 AM (IST)

    सैदपुर(गाजीपुर) : युवाओं की सक्रियता व विधायक का प्रयास रंग लाया। नगर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को सप्ताह भर के अंदर ही नगरीय विद्युत आपूर्ति से जोड़ दिया जाएगा। विधायक सुभाष पासी के विद्युत पावर कार्पोरेशन के निदेशक संजय अग्रवाल से वार्ता करने के बाद उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को नगर के पानी टंकी परिसर में बने विद्युत उपकेंद्र से जोड़ने का निर्देश दिया। नगर स्थित सामुदायिक स्वास्... और पढ़ें »

  • एक की मौत, दूसरी बहन लड़ रही ¨जदगी की जंग

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 01:00 AM (IST)

    करीमुदीनपुर (गाजीपुर) : थाना क्षेत्र के गाजीपुर चितबड़ागांव मार्ग पर भरौली कला गांव के सामने शनिवार को सुबह 11 बजे कार की टक्कर से साइकिल सवार खोंचा गांव की ¨पकी (12) की मौके पर ही मौत हो गई जबकि बड़ी बहन ¨रकू (13) को इलाज के लिए बाराचवर सीएचसी पर ले जाया गया। उसकी हालत गंभीर है। दुर्घटना से नाराज ग्रामीणों ने रास्ता जाम कर दिया। काफी समझाने के बाद ग्रामीण शांत हुए। थाना क्षेत्र खोंचा गांव के हर... और पढ़ें »

  • दलित बस्ती स्थित पोखरे के सुंदरीकरण की कवायद तेज

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 01:00 AM (IST)

    दिलदारनगर (गाजीपुर) :भोजपुरी फिल्म जगत के भीष्म पितामह उसिया गांव निवासी मरहूम नाजिर हुसैन के गांव को पर्यटन के नक्शे में शामिल करने की दिशा में पर्यटन मंत्री ओम प्रकाश ¨सह का प्रयास लंग लाता दिख रहा है। पर्यटन मंत्री ने शनिवार को उसिया गांव के दलित बस्ती स्थित पोखरे का ¨सचाई विभाग की ओर से किए जा रहे सुंदरीकरण व जलनिकासी कार्य का विभागीय अधिकारियों संग निरीक्षण कर कार्य में तेजी लाने का निर्... और पढ़ें »

(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें