Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 21,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

मुहम्मदाबाद सिविल बार के सभी पदाधिकारी निर्विरोध

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : सिविल बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों का बुधवार को निर्विरोध निर्वाचन हुआ। अध्यक्ष पद के लिए राजेंद्र उपाध्याय, सचिव के लिए हिमांशु अग्रवाल व सह सचिव पद पर जयप्रकाश राय ने केवल नामांकन दाखिल किया। इसके अलावा अन्य पदों के लिए किसी ने नामांकन दाखिल नहीं किया। चुनाव अधिकारी वीरेंद्र नाथ श्रीवास्तव ने नामांकन पत्रों की जांच के बाद पदाधिकारियों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया। इस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:00 PM (IST)
        

87 फीसद अधिवक्ताओं ने डाले वोट

गाजीपुर : सिविल बार एसोसिएशन के चुनाव में बुधवार को 87 फीसद अधिवक्ताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। अध्यक्ष, महासचिव और वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशियों के बीच निर्णायक जंग में कुल 1050 मतदाताओं में 921 ने वोट डाले। इस बार भी सीनियर्स वकीलों ने मतदान में बढ़-चढ़कर भागीदारी दर्ज कराई। इनके 350 में 320 मत पड़े। तीनों पदों के 11 उम्मीदवार मतदान शुरू होने से पहले ही कचहरी में जम गए थे। मतदाता भ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:51 PM (IST)
        

एसएसओ को जड़ा थप्पड़, फाड़े अभिलेख

सैदपुर (गाजीपुर) : परसनी स्थित विद्युत उपकेंद्र के एसएसओ आलोक पाडेय को युवक ने मंगलवार की रात थप्पड़ जड़ दिया और अभिलेख फाड़ दिया। मशीनों पर भी लाठियां बरसाने का आरोप है। इसके चलते दूसरे दिन बुधवार को आपूर्ति ठप रही। इस मामले में पीड़ित ने स्थानीय थाना में तहरीर दी। रात में बिजली नहीं थी। इसे लेकर गाव वाले परेशान थे। गाव का ही विनय सिंह उपकेंद्र पर पहुंचा और आलोक को तीन-चार थप्पड़ जड़ दिया। अभिलेख फाड़... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:40 PM (IST)
        

वकील हड़ताल पर, बंद रहीं दुकानें

जखनिया (गाजीपुर) : स्थानीय तहसील में मंगलवार को जिलाधिकारी से धक्कामुक्की के बीच भाजपा नेता पुर्णेदू त्रिपाठी को थप्पड़ मारे जाने का मामला दूसरे दिन भी गरम रहा। तहसील के अधिवक्ताओं ने भाजपा नेता के समर्थन में कार्य का बहिष्कार किया। जिलाधिकारी से स्पष्टीकरण मांगते हुए तीन दिन तक न्यायिक कार्य का बहिष्कार करने का एलान किया। उधर घटना से व्यथित व्यापारियों ने बुधवार दोपहर तक अपनी दुकानें बंद रखी। इ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:17 PM (IST)
        

ठंड ने ली दो लोगों की जान

गाजीपुर : ठंड ने बीते 24 घंटे में दो लोगों की जान ले ली। जनपद में ठंड से अब तक मरने वालों की संख्या आधा दर्जन पहुंच चुकी है। बुधवार को आसमान साफ दिखा। तीन दिनों बादल-बारिश से परेशान लोगों ने खिली धूप का आनंद लिया। बाजार में रौनक दिखी। महिलाओं ने जरूरत के सामानों की खरीदारी की। ऊनी वस्त्रों के बाजार में खूब भीड़ दिखी। नेपाली मार्केट में भी लोग स्वेटर, शाल वगैरह खरीदते दिखे। हालांकि शाम को तापमान काफ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:03 PM (IST)
        

सीट बढ़ने का इंतजार कर रही छात्राएं

गाजीपुर : राजकीय महिला पीजी कालेज में अभी भी सैकड़ों छात्राएं स्नातक स्तर पर सीट बढ़ने का इंतजार कर रही हैं। दिसंबर बीतने जा रहा है लेकिन अभी स्थित स्पष्ट नहीं हो पा रही है। इससे छात्राओं की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। इस कालेज में स्नातकोत्तर स्तर पर सात विषय संचालित होते हैं। इसमें हिंदी, अंग्रेजी, गृहविज्ञान, शिक्षाशास्त्र, राजनीतिशास्त्र, प्राचीन इतिहास एवं अर्थशास्त्र शामिल हैं। प्रत्येक वि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:47 PM (IST)
        

नहीं मिल रही बिजली, फूंकना पड़ता डीजल

गाजीपुर : जनपद में तमाम कोशिशों के बाद भी बिजली आपूर्ति में कोई सुधार नहीं हो रहा। रोस्टर के बावजूद मनमानी कटौती जारी है। मजबूरी में व्यापारियों, बैंकर्स को हर रोज जेनरेटर के लिए लाखों रुपये का डीजल फूंकना पड़ता है। कारण कि शाम ढलने के साथ ही किसी न किसी इलाके की बत्ती गुल हो जाती है। इस दौरान बिजली आधारित उपकरण के उपयोग के लिए जेनरेटर चलाना विवशता हो गई है। इससे ध्वनि व वायु प्रदूषण के स्तर में ते... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

रोजाना करते सफाई फिर भी कूड़े की भरमार

गाजीपुर : नगर पालिका कर्मी रोजाना सफाई करते है, लेकिन कूड़ा कम होने का नाम नहीं ले रहा हैं। जैसे ही वे सफाई करके जाते है फिर कूड़ा का ढेर लग जाता है। इससे स्वच्छ भारत-स्वस्थ्य भारत का सपना परवान चढ़ता नहीं दिख रहा है। महात्मा गांधी जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता अभियान की शुरुआत की तो जिले में भी उसका असर देखने को मिला। समाजिक संस्थाएं, राजनीतिज्ञ दल, प्रशासनिक अधिकारी व कर्मचा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

नहीं मिल रही बिजली, फूंकना पड़ता डीजल

गाजीपुर : जनपद में तमाम कोशिशों के बाद भी बिजली आपूर्ति में कोई सुधार नहीं हो रहा। रोस्टर के बावजूद मनमानी कटौती जारी है। मजबूरी में व्यापारियों, बैंकर्स को हर रोज जेनरेटर के लिए लाखों रुपये का डीजल फूंकना पड़ता है। कारण कि शाम ढलने के साथ ही किसी न किसी इलाके की बत्ती गुल हो जाती है। इस दौरान बिजली आधारित उपकरण के उपयोग के लिए जेनरेटर चलाना विवशता हो गई है। इससे ध्वनि व वायु प्रदूषण के स्तर में ते... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

हर्ष फायरिंग में दूल्हे के फुफेरे भाई की मौत

रेवतीपुर (गाजीपुर) : तेजमल राय (रेवतीपुर) में आई बरात में सोमवार की रात करीब 11 बजे हर्ष फायरिंग में दूल्हे के फुफेरे भाई राकेश राय (42) की मौत हो गई। पेट में गोली लगने से घायल राकेश ने वाराणसी जाते समय रास्ते में दम तोड़ा। बरातियों ने पुलिस को सूचना दिए बगैर अंतिम संस्कार कर दिया। रेवतीपुर थानाध्यक्ष आरबी सिंह गांव वालों से जानकारी पाकर मंगलवार की सुबह मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। थानाध्यक्ष का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

स्वर्ण जयंती समारोह रद, आठ हिरासत में

गाजीपुर : विश्व हिंदू परिषद के स्वर्ण जयंती समारोह के बहाने धर्मातरण की आशंका पर प्रशासन ने अपनी अनुमति वापस ले ली। कानून-व्यवस्था के मद्देनजर जिला प्रशासन ने धारा 144 लागू करते हुए 17 दिसंबर को लंका मैदान में समारोह की दी गई अनुमति को रद कर दिया। यही विहिप व अन्य हिंदूवादी संगठनों से जुड़े आठ पदाधिकारियों को मंगलवार की दोपहर हिरासत में ले लिया। देर शाम तक वह शहर कोतवाली में बिठाए गए थे। बता दे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

लखनऊ में फ्लैट दिलाने के नाम पर तीन लाख की ठगी

सैदपुर (गाजीपुर) : नगर निवासी स्वाती चौरसिया को लखनऊ में फ्लैट दिलाने के नाम पर सगे भाइयों ने मिलकर दो लाख 95 हजार रुपये का चूना लगा दिया। पुलिस ने मंगलवार को जिला मुख्यालय के सकलेनाबाद निवासी दो भाइयों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर विशाल को हिरासत में ले लिया। वाकया पाच माह पुराना है। उमाशंकर चौरसिया की पुत्री स्वाती वाराणसी स्थित निजी कालेज से बीए अंतिम वर्ष की पढ़ाई कर रही है। आगे उसे एमबीए करना ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

आवेदन आए 562, निस्तारित हुए महज 35

गाजीपुर : विभिन्न तहसीलों में आयोजित तहसील दिवस में कुल 562 आवेदन पत्र प्रस्तुत हुए। इनमें 35 का ही मौके पर निस्तारण हो सका। जिलाधिकारी नरेन्द्र सिंह पटेल ने जखनिया में सुनवाई करते हुए निर्देश दिया कि नहर संचालन हेतु सिंचाई विभाग के कार्यो की गुणवत्ता परखने को गठित समिति तत्काल रिपोर्ट पेश करे। नवम्बर माह तक जो भी प्रार्थना पत्र लंबित होगा संबंधित विभाग के अधिकारी खिलाफ कार्रवाई होगी। जिलाधिकार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

तापमान गिरा, शीतलहर ने दी दस्तक

गाजीपुर : मौसम का मिजाज अब शीतलहर की ओर बढ़ चला है। मंगलवार को गलन एवं ठंड में इजाफा हुआ। सुबह से शाम तक बादल छाए रहे। नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी से तापमान गिर गया। रह-रह कर चलती हवा शरीर के अंदर तक वार करती रही। कोहरे के कारण वाहन हेडलाइट के सहारे रेंगते रहे। पूरे दिन भगवान भास्कर के दर्शन का लोग इंतजार करते रहे। कोहरा होने के कारण लंबी दूरी की अधिकतर ट्रेनें... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

आधार कार्ड बनाने में प्रभावी ढंग से लगें

गाजीपुर : आधार कार्ड के क्रियान्वयन के लिए शिक्षा मित्र, ग्राम पंचायत अधिकारी, सहकारिता, अल्प बचत कर्मी, तथा डाकघर को भी समिति में शामिल कर प्रभावी ढंग से कार्य किया जाय। यह कहना है अपर जिलाधिकारी श्री मुरलीधर मिश्र का। वह मंगलवार को अधिकारियों को निर्देशित किए कि विगत दिनों मंडलायुक्त वाराणसी द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग में निर्देश दिया गया कि जनपद स्तर पर अबतक बने आधार कार्ड तथा एजेंसियों के कार्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 08:57 PM (IST)
        

सिंचाई संघ की नई कार्यकारिणी का हुआ चुनाव

गाजीपुर : सिंचाई संघ उत्तर प्रदेश की स्थानीय शाखा नलकूप खंड प्रथम एवं द्वितीय का कार्यकाल पूरा होने पर अधीक्षण अभियंता नलकूप मंडल कार्यालय प्रांगण में मंगलवार को नई कार्यकारिणी का चुनाव हुआ। इस दौरान नलकूप खंड प्रथम में पुरानी कार्यकारिणी को ही बहाल कर दिया गया। इसमें रामअवध यादव अध्यक्ष, नमोनारायण राय मंत्री, सर्वदेव सिंह वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं प्रकाश चंद्र राय को कोषाध्यक्ष निर्वाचित किया गया। व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 08:56 PM (IST)
        

नर्तकियों से छेड़छाड़ पर बरातियों की पिटाई

मरदह (गाजीपुर) : बिरनो के सरायबंदी गांव में सोमवार की रात आई बरात के आर्केस्ट्रा में नर्तकियों के साथ छेड़छाड़ कर रहे बरातियों की ग्रामीणों ने जमकर धुनाई कर दी। इसमें दूल्हे के भाई समेत कई बराती घायल हो गए। घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। मरदह थानाक्षेत्र के सिंगेरा गांव से हरिशंकर गुप्ता के पुत्र जितेंद्र मद्धेशिया की बरात सरायबंदी में आई थी। कन्या पक्ष ने बरातियों की खूब आवभगत की। भोजन करने क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 08:49 PM (IST)
        

हिंदू पीजी कालेज में दूसरे दिन आठ नामांकन

जमानियां (गाजीपुर) : हिंदू पीजी कालेज में होने वाले छात्रसंघ चुनाव में भी धनबल का असर साफ दिख रहा है। लिंगदोह कमेटी की सिफारिशें संभावित प्रत्याशियों के आगे बौनी साबित हो रही हैं। इस मामले में कालेज या जिला प्रशासन की ओर से भी कोई ठोस पहल होते नहीं दिख रही है। नामांकन के दूसरे दिन मंगलवार को आठ प्रत्याशियों ने पर्चे दाखिल किए। इससे पहले समर्थकों के साथ प्रत्याशियों के वाहन जुलूस निकाले। इस दौरा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 07:25 PM (IST)
        

गाजीपुर में डीएम ने जड़ा भाजपा नेता को थप्पड़

जखनियां (गाजीपुर) : तहसील दिवस में जखनियां आए जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह पटेल को दुर्दशाग्रस्त सड़क पर पैदल चलाने की भाजपा कार्यकर्ताओं की जिद बवाल की सबब बनी गई। अन्य फरियादियों की सुनवाई कर मंगलवार की दोपहर करीब दो बजे गाड़ी में डीएम-एसपी के सवार होते ही भाजपा कार्यकर्ता आगे आकर नारेबाजी करने लगे। समझाने के लिए गाड़ी से नीचे उतरे जिलाधिकारी के बिल्कुल करीब आकर लोगों ने उन्हीं के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 07:21 PM (IST)
        

चुनाव आज, दस बजे से पड़ेगा वोट

गाजीपुर : चुनावी माहौल से सराबोर कचहरी में बुधवार को मतदान होगा। सिविल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष, महासचिव व वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद के उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करने को सुबह दस से चार बजे तक 1052 अधिवक्ता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। शाम पांच बजे से मतगणना की जाएगी। देर शाम तक परिणाम भी घोषित हो जाएगा। वोट देने के लिए सिविल बार हॉल से सटे तीन कमरों को बूथ बनाया गया है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी अर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 05:41 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें