Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 26,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

खरीदारी में नहीं दिख रहा उत्साह

गाजीपुर : मुस्लिम समुदाय का प्रमुख पर्व ईद के मौके पर बाजार में उत्साह नहीं दिख रहा है। पिछले वर्ष की अपेक्षा कपड़े, जूते-चप्पल की दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ नहीं दिख रही है। हालांकि दुकानों पर स्टाक फुल है लेकिन ग्राहकों के न होने से दुकानदारों में मायूसी दिख रही है। लोगों का मानना है कि जुलाई के अंतिम दिनों में त्यौहार पड़ने के कारण लोगों की जेब खाली है। महुआबाग स्थित रेडीमेड वस्त्र व्यवसायी आनं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:42 PM (IST)
        

एटीएम उगल रहे नकली नोट

गहमर (गाजीपुर) : स्थानीय गांव के अलावा अन्य जगहों पर स्थित यूबीआइ के एटीएम नकली नोट उगल रहे हैं। इससे लोगों को काफी मुसीबत उठानी पड़ रही है। गांव स्थित यूबीआइ के एटीएम से मकरधुन राजभर ने मंगलवार को दो हजार रुपये निकाले। उन्होंने बताया कि वह रुपये लेकर खाद खरीदने दुकान पर पहुंचे। नोट को नकली बताते हुए दुकानदार ने खाद देने से इंकार कर दिया। इसके बाद मकरधुन ने बैंककर्मियों से इसकी शिकायत की लेकिन उन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:33 PM (IST)
        

ईओ ने कार्यभार संभाला

जमानियां (गाजीपुर) : जिलाधिकारी चंद्रपाल सिंह ने मुहम्मदाबाद के अधिशासी अधिकारी दद्दी प्रसाद को स्थानीय नगर पालिका परिषद का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है। बुधवार को यहां पहुंचे दद्दी प्रसाद को नगर पालिका की अध्यक्ष चंद्रकांता गुप्त ने कार्यभार ग्रहण कराया। गौरतलब है कि बीते 22 दिनों से अधिशासी अधिकारी का पद रिक्त था। इससे विकास कार्य प्रभावित हो रहा था। इस दौरान चेयरमैन प्रतिनिधि अनिल कुमार गुप्त, कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:29 PM (IST)
        

लिपिक की पिटाई के आरोपी ने किया आत्मसमर्पण

गाजीपुर : नगर पालिका परिषद के लिपिक आनंद कुमार रावत की पिटाई के मामले में वांछित आरोपी राकेश कुमार यादव ने बुधवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट मोनिका ठाकुर की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। मजिस्ट्रेट ने राकेश को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया। मालूम हो कि 11 जुलाई को पालिका कार्यालय में विभागीय कार्य के दौरान लिपिक आनंद कुमार रावत के साथ मारपीट की गई थी। पीड़ित ने इस मामले की रिपोर्ट सदर कोतवाल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:28 PM (IST)
        

बेतरतीब खड़े टेंपो बढ़ा रहे जाम

गाजीपुर : नगर में जाम की समस्या हर दिन बढ़ती जा रही है। सभी व्यस्ततम चौराहों पर बेतरतीब खड़े टेंपो जाम की समस्या के प्रमुख कारण हैं। यातायात पुलिस कर्मियों की मौजूदगी के बावजूद इन पर अंकुश नहीं लग पाता। इसके चलते कई बार दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं। नगर क्षेत्र में करीब ढाई हजार आटो संचालित होते हैं। उधर पार्किंग की व्यवस्था न होना भी समस्या का कारण माना जा रहा है। लंका, कचहरी, रेलवे स्टेशन, रौजा बस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:25 PM (IST)
        

डीपीआरओ कार्यालय की होगी कुर्की

गाजीपुर : उपभोक्ता फोरम द्वारा लगाए गए जुर्माने की रकम जमा न करना जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय को महंगा पड़ा। कोर्ट ने विभाग के कार्यालय को कुर्की करने का आदेश दिया है। इस संबंध में राजस्व विभाग नोटिस भी जारी कर चुका है। कुर्की के बाद डीपीआरओ के खाते सीज कर दिए जाएंगे। इस कार्रवाई से विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। उपभोक्ता फोरम ने एक वाद में जिला पंचायत राज अधिकारी के कार्यालय पर 35 हजार रुपये ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:19 PM (IST)
        

घंटे भर बाधित रहा ट्रेनों का परिचालन

दिलदारनगर (गाजीपुर) : पूर्व मध्य रेलवे दानापुर मंडल के कुचमन स्टेशन पर बुधवार की सुबह स्टेशन मास्टर की पिटाई का मामला तूल पकड़ लिया। इस घटना से आक्रोशित परिचालन विभाग के कर्मचारियों ने कामकाज ठप कर दिया। इस दौरान डाउन में कुचमन होम सिग्नल पर तूफान एक्सप्रेस, उसके पीछे ताड़ीघाट पैंसेंजर, अप में हावड़ा अमृतसर एक्सप्रेस सकलडीहा में खड़ी हो गई। जीआरपी व आरपीएफ के हस्तक्षेप पर एक घंटा बाद ट्रेनों का आवागमन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:17 PM (IST)
        

रोडवेज में ओपेन एंड कार्ड योजना पर अमल शुरू

गाजीपुर : रोडवेज में ओपेन एंड कार्ड बनवाने के लिए आवेदन विक्रय खिड़की पर उपलब्ध है। आवेदक फार्म के साथ 50 रुपये जमा कर पंजीयन करा सकते हैं। आवेदन के एक माह बाद ओपेन एंड कार्ड जारी किया जाएगा। इस कार्ड का इस्तेमाल रोडवेज यात्रा के साथ खरीदारी में भी कर सकते हैं। कार्डधारक यात्री को किराये में बीस फीसद की बचत होगी। इस कार्ड के आवेदन के लिए चार पासपोर्ट साइज फोटो के साथ आईडी प्रूफ जमा करना होगा। इस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:14 PM (IST)
        

युवा नेतृत्व क्षमता बढ़ाने को होंगे विभिन्न आयोजन

गाजीपुर : नेहरू युवा केंद्र विकास खंडों में युवाओं की नेतृत्व क्षमता बढ़ाने के लिए युवा क्लबों केमाध्यम से खेलकूद प्रतियोगिता, सेमिनार पर आठ लाख पचीस हजार रुपये खर्च करेगा। वित्तीय वर्ष 2014-15 के लिए इस राशि का अनुमोदन नेहरू युवा केंद्र के जिला सलाहकार समिति की बुधवार को विकास भवन में हुई बैठक में किया गया। इस दौरान तय किया गया कि जिन विकास खंडों में पिछले वित्तीय वर्ष कार्यक्रम चलाए गए थे उ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:03 PM (IST)
        

शिकायतों के त्वरित निस्तारण का निर्देश

गाजीपुर : विभिन्न कार्यक्रमों व योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में मिलने वाली शिकायतों के त्वरित निस्तारण को लेकर जिला प्रशासन गंभीर है। जिलाधिकारी चंद्रपाल सिंह ने इस संबंध में मातहत अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे जनप्रतिनिधियों तथा समाचार पत्रों के माध्यम से योजनाओं के बारे में प्राप्त शिकायतों का तत्काल निस्तारण करें। इस कार्रवाई से जिलाधिकारी को अवगत भी कराया जाए। डीएम ने सैदपुर के उपज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:01 PM (IST)
        

नहीं चल सका अतिक्रमण हटाओ अभियान

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : अधिकारियों की उदासीनता के चलते नगर में शुरू हुआ अतिक्रमण अभियान तीन दिनों से स्थगित है। बीते रविवार को नगर में अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू किया गया था। कुछ जगहों से अतिक्रमण हटवाए गए थे। अगले दिन सोमवार को पुलिस बल न होने के चलते अभियान स्थगित हो गया। पालिका के अधिशासी अधिकारी दद्दी प्रसाद ने बुधवार को अभियान चलाने की बात कही थी। उनका कहना है कि कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:59 PM (IST)
        

सीमा पर पाकिस्तानी सैनिकों की हरकतों पर जताया रोष

गाजीपुर : समाजवादी पार्टी ने सीमा पर पाकिस्तानी सैनिकों की हरकतों पर रोष जताया है। समता भवन में बुधवार की दोपहर सपा कार्यकर्ताओं की हुई बैठक में यह मुद्दा जोरशोर से उठा। जिला अध्यक्ष राजेश कुशवाहा ने कहा कि केंद्र में राजग की सरकार बनने के बाद से अब तक 19 बार पाकिस्तान के सैनिकों ने सीमा का उल्लंघन किया है। बावजूद इसके सरकार चुप्पी साधे है। इस मामले में प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री को पाकिस्तान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:58 PM (IST)
        

क्षतिग्रस्त सड़क से आवागमन दुश्वार

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : करीमुद्दीपुर रेलवे स्टेशन से बथोर होते ऊंचाडीह गांव को जाने वाली सड़क टूटकर क्षतिग्रस्त हो गई है। आवागमन में लोगों को काफी परेशानी हो रही है। रेलवे क्रासिंग पार करने के बाद बथोर गांव के पास सड़क पर हमेशा कीचड़ रहता है। बाइक चालक गिरकर घायल होते रहते हैं। करीमुद्दीनपुर से बाराचवर ब्लाक मुख्यालय तक लोग इसी मार्ग आवागमन करते हैं। बारिश होने पर जगह-जगह गड्ढों में पानी जमा हो जात... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:55 PM (IST)
        

पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन पर प्रतिबंध

गाजीपुर : अल्ट्रासाउंड केंद्रों पर पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन लगाने पर शासन ने प्रतिबंध लगा दिया है। किसी केंद्र पर यह मशीन मिलने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। शासन ने अल्ट्रासाउंड के नियम में काफी बदलाव किया है। अब अल्ट्रासाउंड करने वाले चिकित्सकों को सीएमओ कार्यालय में उपस्थित होकर अपना स्वप्रमाणित प्रमाण पत्र भी जमा करना पडे़गा। पिछले सप्ताह लखनऊ में आयोजित कार्यशाला में भाग लेकर लौटे अल्ट्रास... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:42 PM (IST)
        

चंद्रशेखर आजाद के व्यक्तित्व से प्रेरणा लें युवा

गाजीपुर : महान क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद की जयंती के मौके पर बुधवार को लोगों ने उनकी शहादत को नमन किया। जगह-जगह गोष्ठी कर आजाद के जीवन पर प्रकाश डाला गया। लोगों ने उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी। भाजयुमो सदस्यों ने पीजी कालेज स्थित आजाद की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। साथ ही गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिलाध्यक्ष राजेश भारद्वाज ने कहा कि देश की आजादी में शहीद चंद्रशेखर आजाद के य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:38 PM (IST)
        

बीपीएड बेरोजगारों ने निकाला जुलूस, सौंपा ज्ञापन

गाजीपुर : अपनी मांगों को लेकर बीपीएड बेरोजगारों ने बुधवार को सिटी रेलवे स्टेशन से जुलूस निकाला। यह जुलूस कलेक्ट्रेट पहुंचा जहां जिलाधिकारी को मुख्यमंत्री को संबोधित पत्रक सौंपा गया। मांग की गई कि बीपीएड बेरोजगारों को परिषदीय विद्यालयों में शारीरिक शिक्षक के रूप में नियुक्त किया जाए। पत्रक सौंपने के बाद बीपीएड बेरोजगार फिर सिटी रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां बैठक कर आगे की रणनीति पर चर्चा हुई। इसमें राज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:35 PM (IST)
        

रोजगार मांगने ब्लाक पर पहुंची महिलाएं

गाजीपुर : रोटी एवं रोजगार मांगने नारी संघ मंगलवार को सदर ब्लाक मुख्यालय पहुंचा। इसमें शामिल महिलाओं ने अधिकारियों को मांग पत्र सौंपा। कहा कि ग्राम पंचायत स्तर पर उनकी समस्याओं का निवारण न होने से जिला स्तर पर आवाज उठानी पड़ रही है। मनरेगा मजदूरों को काम नहीं मिल रहा है। इससे दाने-दाने के लाले पड़ गए हैं। क्षेत्र के डिलियां, खिदिराबाद, बंजारीपुर, विद्यापारा, महुआरी, कटैला, बिराइच, विशुनपुरा, पिपरही... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 09:30 PM (IST)
        

छात्र को लगी गोली, भर्ती

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : ट्रेन से उतरकर घर जाने के लिए बस पकड़ने जा रहे नोनहरा थाना क्षेत्र के हुंडरही निवासी दिनेश मौर्य (22) गोली लगने से मंगलवार की देर शाम घायल हो गया। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। दिनेश ने बताया कि जिला मुख्यालय से आइटीआइ की परीक्षा देकर ट्रेन से वह देर शाम करीब आठ बजे यूसुफपुर स्टेशन पहुंचा। वहां से घर जाने के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 09:28 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने मवेशी लदे पांच ट्रक पकड़े

जमानियां (गाजीपुर) : पुलिस के संरक्षण में पशु तस्करी के धंधे पर रोक के लिए ग्रामीणों ने कमर कस लिया है। इस क्रम में मंगलवार की भोर में सवा चार बजे बिहार जा रहे मवेशियों से भरे तीन ट्रकों को दवैथा के ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। इस दौरान 70 मवेशियों के साथ चालक, खलासी व चार पशु तस्कर को भी दबोच लिया। इस दौरान चकमा देकर भाग रहे दो ट्रकों को बड़ौरा के युवकों ने पकड़कर रामगढ़ (बिहार) पुलिस के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 09:24 PM (IST)
        

बड़े बकाएदारों की संपत्ति कुर्क की जाए

गाजीपुर : राजस्व वसूली के लिए उपजिलाधिकारी व तहसीलदार गंभीर प्रयास करें। हर तहसील के दस बड़े बकाएदारों से राजस्व वसूली कड़ाई से की जाए। उनकी अचल संपत्ति की कुर्की की कार्रवाई अमल में लाई जाए। ऐसे बकाएदारों को जेल में भी बंद कराया जाए। हर उपजिलाधिकारी और तहसीलदार दस-दस बड़े बकाएदारों की सूची तैयार कर राजस्व वसूली खुद करें। यह निर्देश जिलाधिकारी चंद्रपाल सिंह ने मंगलवार को राइफल क्लब में समीक्षा बैठक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 09:15 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें