« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

नीमहकीमों पर कसेगा शिकंजा

गाजीपुर : इसे अधिक काम का बोझ कहेंगे या पुलिस की लापरवाही., मुकदमा दर्ज करने के सालों बाद भी कुछ मामलों में पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती है। ऐसा ही मामला स्वास्थ्य विभाग का है। विभाग द्वारा दर्जनों नीमहकीमों व अवैध रूप से संचालित निजी अस्पतालों के खिलाफ रिपोर्ट लिखवाई गई, लेकिन सालों गुजरने के बाद भी कार्रवाई नहीं हो पाई है। सीएमओ डा.एमपी ¨सह ने खुद पुलिस अधीक्षक से मिलने का निर्णय लिया है। जिल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:18 PM (IST)
        

साहित्य चेतना समाज की प्रतियोगिता नवंबर में

गाजीपुर : साहित्य चेतना समाज की बैठक रविवार को रायगंज स्थित केंद्रीय कार्यालय पर हुई। इसमें संस्था द्वारा आयोजित होने वाली जनपद स्तरीय विभिन्न प्रतियोगिताओं के विषय पर चर्चा हुई। इस प्रतियोगिता को नवंबर में आयोजित कराने का निर्णय हुआ। चार वर्गों में होने वाली इस प्रतियोगिता में कक्षा चार से छह तक के विद्यार्थी कनिष्ठ वर्ग, सात से नौ तक के विद्यार्थी मध्यम वर्ग, दस से बारह तक के विद्यार्थी ज्येष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:12 PM (IST)
        

लूट का खुलासा, दो गिरफ्तार

जखनियां (गाजीपुर) : औड़िहार रेलवे स्टेशन की जीआरपी टीम ने शनिवार को देर शाम रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर मौजूद दो युवकों को संदिग्ध दिखने पर पकड़ लिया। इनके पास से तीन मोबाइल सेट व दो लैपटाप, स्टेट बैंक के एटीएम कार्ड, पासबुक बरामद हुए। इनका एक साथी वन विभाग के रास्ते भाग निकला। जीआरपी एसआई रमेश ने बताया की 23 जुलाई को हुरमुजपुर हाल्ट के पास भटनी से वाराणसी जा रही पैसेंजर ट्रेन में रात के स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:10 PM (IST)
        

90 फीसद किसानों को नहीं मिला मुआवजा

गाजीपुर : अखिल भारतीय किसान सभा की बैठक रविवार को भारद्वाज भवन स्थित कार्यालय पर हुई। इसमें किसानों की समस्याओं को लेकर नौ अगस्त से एक सितंबर तक आयोजित पदयात्रा की सफलता की रणनीति बनाई गई। साथ ही दैवीय आपदा से पीड़ित किसानों को अभी तक मुआवजा न वितरित किए जाने पर विचार-विमर्श किया गया। किसान सभा के प्रदेश मंत्री एवं पूर्व विधायक राजेंद्र यादव ने कहा कि जिले के महज दस फीसद किसानों को ही दैवीय आपदा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:08 PM (IST)
        

योजनाओं के प्रति करेंगे जागरुक

गाजीपुर : चेतना प्रवाह मंच की बैठक रविवार को सरैया स्थित मनोहर दास मंदिर पर हुई। इसमें प्रधानमंत्री जन-धन योजना पर प्रकाश डाला गया। वक्ताओं ने कहा कि मंच का उद्देश्य कल्याणकारी कार्य करना और लोगों को जागरुक करना है। निर्णय लिया गया कि गांव-गांव संपर्क कर प्रत्येक व्यक्तियों का खाता खोलवाकर सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाया जाएगा। बैठक में योगेंद्र नाथ ¨सह चौहान, राजेंद्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:04 PM (IST)
        

हटाए गए अनुपस्थित सेक्टर पदाधिकारी

जंगीपुर (गाजीपुर) : बहुजन समाज पार्टी की जंगीपुर विधानसभा क्षेत्र की समीक्षा बैठक रविवार को एमके कुरैशी इंटर कालेज जंगीपुर में हुई। इसमें अनुपस्थित रहने वाले सेक्टर पदाधिकारियों को पद से हटा दिया गया और नए पदाधिकारी चयनित किए गए। मुख्य अतिथि डा.रामकुमार कुरील ने कहा कि सपा सरकार ने गरीबों के उत्थान के लिए चलाई जा रही योजनाओं को बंद कर दिया। साढ़े तीन साल के कार्यकाल में प्रदेश को 50 साल पीछे ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:57 PM (IST)
        

छह मंडा भूमि गंगा में समाहित

करंडा (गाजीपुर) : गंगा का जलस्तर स्थिर होने के बावजूद स्थानीय ब्लाक के पुरैना गांव के पास कटान शुरू हो गई है। रविवार को छह मंडा कृषि योग्य भूमि गंगा में समाहित हो गई। गंगा द्वारा जमीन को लीलने से किसान सहम गए हैं। जलस्तर रुक भले गया लेकिन पिछले दिनों हुए तेज बढ़ाव से तटवर्ती गांवों के लोगों की नींद उड़ गई है। लोगों की रात ईश्वर से विनती करते हुए रतजगा करते हुए बीत रही है। गंगा का रुख देख पुरैना... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:54 PM (IST)
        

मौजा नब्बे में गंगा ने मचाई तबाही

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : गंगा का जलस्तर रविवार को स्थिर रहा। शनिवार की रात से रविवार की सुबह तक सेमरा व पुरवा शिवराय के पूरब मौजा नब्बे में कटान से लगभग तीन बीघा कृषि भूमि गंगा में समाहित हो गई। एसडीएम, तहसीलदार व क्षेत्राधिकारी ने स्टीमर से कटान का निरीक्षण किया। लगातार कई दिनों से जलस्तर में बढ़ोतरी होने से पानी अरार के बराबर हो गया था। शनिवार को पानी सेमरा गांव के पश्चिम रिच संख्या एक के नीचे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:52 PM (IST)
        

मेगा ब्लाक से ट्रेनों का परिचालन बाधित

दिलदारनगर (गाजीपुर) : बिहार के बक्सर से पटना स्टेशन के बीच डाउन लाइन में रेल पै¨कग कार्य होने के कारण घंटों ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। रविवार की सुबह 8.55 बजे से तीसरे पहर तीन बजे तक सीएसएम (कान्टीनिवस कै¨म्पग मशीन) से डाउन लाइन की पटरियों के लिए दानापुर नियंत्रण कक्ष द्वारा मेगा ब्लाक लगाया गया। इसके कारण मुगलसराय पटना रेल खंड पर छह घंटे तक ट्रेनें रुक-रुककर चलती रहीं। वहीं स्थानीय रेलवे स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:48 PM (IST)
        

सड़क पर धान रोपकर प्रदर्शन

गाजीपुर : जंगीपुर थाना क्षेत्र के मानपुर गांव के पास पानी से लबालब सड़क पर धान रोपकर ग्रामीणों ने छात्रनेता विवेकानंद पांडेय के नेतृत्व में शासन-प्रशासन को आइना दिखाया। साथ ही जनप्रतिनिधियों को कोसा। आसपास के ग्रामीण सुबह दस बजे मानपुर मुख्य मार्ग पर एकत्र हुए। ग्रामीणों ने सड़क की दुर्दशा पर आक्रोश जताया। विवेकानन्द पांडेय ने कहा कि इस सड़क के लिए छह महीने पहले ही पैसा पास हो गया था। सड़क को अध... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:00 AM (IST)
        

रूक-रूक कर चलेंगी ट्रेनें

दिलदारनगर (गाजीपुर) : मुगलसराय पटना रेल प्रखंड पर रविवार को रेल पटरी मरम्मत के चलते ट्रेनों का परिचालन रूक-रूक कर होगा। रेलपथ विभाग बक्सर से पटना तक रेल पटरी की मरम्मत को लेकर दानापुर मंडल द्वारा मेगा ब्लाक लगाया जाएगा। इसका असर ट्रेनों के परिचालन पर पड़ेगा। मेगा ब्लाक सुबह नौ से दोपहर दो बजे तक पांच घंटा लगा होने के कारण जमानियां, दरौली, दिलदारनगर, भदौरा, गहमर, बारा सहित अन्य स्टेशनों पर ट्रेन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:48 PM (IST)
        

80 दुकानों पर छापा, छह का लाइसेंस निरस्त

गाजीपुर : कृषि विभाग ने जिले में शनिवार की उर्वरक की 80 दुकानों पर छापेमारी की। इस दौरान टीम ने 37 नमूने लेकर जांच के लिए भेज दिया। वहीं टीम को देख कर दुकान बंद कर भागने वाले छह दुकानों का लाइसेंस निरस्त कर दिया गया। अचानक हुई इस कार्रवाई से सभी दुकानदारों में हड़कंप मच गया। कृषि अधिकारी अशोक प्रजापति को लगातार शिकायत मिल रही थी कि उर्वरक में दुकानदार मिलावट व अधिक दामों पर बेच रहे हैं। माम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:45 PM (IST)
        

गुरु बिना जीवन में प्रकाश संभव नहीं

जखनियां (गाजीपुर) : पूर्णिमा के चंद्रमा की भांति जिसके जीवन में प्रकाश है वही अपने शिष्यों में ज्ञान रूपी चंद्र की किरणें बिखेर सकता है। गुरु हमारे जीवन को सही राह पर ले जाते हैं। वह हमारे अंदर संस्कारों का सृजन, गुणों का संव‌र्द्धन एवं दुर्भावनाओं का विनाश करते हैं। गुरु पूर्णिमा सदगुरु के पूजन का पर्व है। गुरु के प्रति नतमस्तक होकर कृतज्ञता व्यक्त करने का दिन है। यह किसी व्यक्ति की पूजा नहीं अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:07 PM (IST)
        

सावन के पहले दिन शिवमंदिरों में उमड़ा सैलाब

गाजीपुर : सावन मास के पहले दिन शिवमंदिरों में आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों के शिवमंदिरो लोगों की भीड़ रही। श्रद्धालुओं ने मंदिरों में मत्था टेक कर दर्शन-पूजन किया। सावन का पहला दिन होने के कारण शिवमंदिरों पर सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ जुटने लगी थी। सिटी स्टेशन, बड़ा महादेवा, रायगंज, गसेइजीतर, बूढे महादेवा आदि मंदिरों पर सुबह से ही लोगों की कतार लगने लगी। इसमें पुरुषों के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:03 PM (IST)
        

महिलाओं के गिरोह ने की ठगी

जखनियां (गाजीपुर) : भुड़कुड़ा थाना के करंजी हरिहर सहित कई गांवों में ठग गिरोह की महिलाओं ने गहना, बर्तन साफ करने के नाम पर लाखों रुपये के सामान की ठगी कर ली। पायल, मंगलसूत्र, झुमका व फूल धातु का बर्तन लेकर चंपत हो गईं। तीन दिन बाद शुक्रवार की शाम कुछ महिलाओं ने डरते-डरते घर के दबी जुबानमुखिया को जानकारी दी। ठगी का किस्सा सुनते ही आसपास के गांवों में तलाश शुरू की, लेकिन ठगों का पता नहीं चला। श्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:59 PM (IST)
        

अव्यवस्था के खिलाफ अलख जगाते रहे मुंशीजी

नंदगंज (गाजीपुर) : अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की ओर से शुक्रवार की शाम मुकेश श्रीवास्तव के आवास पर मुंशी प्रेमचंद्र की जयंती पर साहित्य विचार गोष्ठी हुई। वक्ताओं ने कहा कि कथा सम्राट मुंशी प्रेमचंद्र ग्रामीण अंचलों के गरीबों के जीवनशैली को जिस निर्भीकता व सजल आंखों से कथा के रूप में प्रस्तुत किए वह अपने आप में अद्वितीय है। समाज की अव्यवस्था के खिलाफ हमेशा अलख जलाते रहे। उनके दिखाए रास्ते पर ही च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:57 PM (IST)
        

मुर्की अगाध पीड़ितों का पड़ा छप्पर

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : उपजिलाधिकारी त्रिभुवन विश्वकर्मा व क्षेत्राधिकारी मनमोहन पांडेय ने शनिवार को मुर्की अगाध पहुंचकर पारस गुप्ता व उनके परिवार के अन्य सदस्यों को पट्टे की जमीन पर छप्पर डलवाकर आबाद कराया। पारस गुप्ता व उनके भाई साहब गुप्ता, बुनेला गुप्ता, ऋषि गुप्ता आदि के नाम पर काफी समय पहले जमीन पट्टा हुआ है। उसी जमीन पर वे छप्पर आदि डालकर रह रहे थे। उस जमीन को लेकर दो पक्षों में काफी दिन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:57 PM (IST)
        

छात्राओं ने रचाई मेंहदी

गाजीपुर : डालिम्स सनबीम स्कूल में शनिवार को मेंहदी प्रतियोगिता हुई। इसमें लाल, पीला, नीला व हरा हाउस की छात्राओं ने अपने हाथों पर आकर्षक मेंहदी की आकृति उकेरी। महिला अध्यापकों ने उनकी मेंहदी का अवलोकन किया। वहीं दूसरी ओर छात्रों ने पोस्टर बनाकर समाज में फैली कुरीतियों व परंपराओं पर चोट की। कछ ऐसे प्रेरक पोस्टर थे जो समाज को नशामुक्त करने की अपील व गर्भ में लड़कियों की हत्या का विरोध कर रहे थे। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:54 PM (IST)
        

पूर्व राष्ट्रपति की याद में सुलेख प्रतियोगिता

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : नगर के यूसुफपुर गंज अकटहिया स्थित लिमरा कांवेंट स्कूल परिसर में शनिवार को दिवंगत पूर्व राष्ट्रपति व मिसाइलमैन डा.एपीजे अब्दुल कलाम आजाद की याद में श्रद्धांजलि स्वरूप ¨हदी सुलेख प्रतियोगिता हुई। इसमें पूर्व राष्ट्रपति की ओर से कही गई बातें 'सपने वो नहीं जो आप सोने के बाद देखते हैं बल्कि सपने वो होते हैं जो आपको सोने नहीं देते' विषय के रूप में चयनित किया गया था। प्रतियोगिता... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:52 PM (IST)
        

कालजयी कथाकार थे मुंशी प्रेमचंद

गाजीपुर : पंडित रामचरित उपाध्याय स्मृति संस्थान के तत्वावधान में शुक्रवार की शाम प्रेमचंद की जयंती मनाई गई। वरिष्ठ साहित्यकार डा.जितेंद्र नाथ पाठक ने कहा कि प्रेमचंद सच्चे अर्थों में सामाजिक उपन्यास लेखन के समारंभकर्ता थे। उन्होंने तिलिस्मी और जासूसी उपन्यासों के आकर्षण को समाप्त किया। सेवासदन में उन्होंने भारतीय नारी की पराधीनता के खिलाफ जिस संघर्ष को शुरू किया वह बाद के उपन्यासों में किसानों क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:48 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें