Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 31,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

वाराणसी से लापता छात्र का बिहार में मिला शव

करीमुद्दीपुर (गाजीपुर) : वाराणसी से लापता छात्र अरविंद यादव (20) का गुरुवार की सुबह सासाराम (बिहार) स्टेशन से तीन किमी दूर पोखरे में शव मिला। जेब में मिले पहचान पत्र से शिनाख्त होने के बाद बिहार पुलिस ने घरवालों को दोपहर बाद इसकी सूचना दी। रोते-बिलखते परिवार के सदस्य मौके के लिए रवाना हो गए। करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के तहुली निवासी उमाशंकर यादव का पुत्र अरविंद इलाहाबाद में रहकर पढ़ाई करता था... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:20 PM (IST)
        

दो हमलावर गिरफ्तार, हड़ताल स्थगित

गाजीपुर : लेखपाल के दो हमलावरों की गिरफ्तारी के बाद गुरुवार को राज्य कर्मियों का कार्य बहिष्कार एवं हड़ताल स्थगित हो गई। पकड़े गए दोनों आरोपियों को पुलिस अधीक्षक ने मीडिया के सामने पेश किया। इसी मौके पर कर्मचारी नेताओं एवं पुलिस अधीक्षक से हुए वार्ता में हड़ताल स्थगित करने की घोषणा की गई। शर्त यह रही कि फरार चल रहे तीसरे आरोपी को भी शीघ्र गिरफ्तार किया जाए एवं हड़ताली कर्मचारियों के खिलाफ कोई उत्पीड़ना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:05 PM (IST)
        

मानक की अनदेखी पर होगी कार्रवाई

दिलदारनगर : रेलवे के हाजीपुर जोन के मुख्य अभियंता राजीव कुमार ने गुरुवार को सड़क मार्ग से गहमर व जमानियां स्टेशन का निरीक्षण किया। वह यहां से दिलदारनगर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने आदर्श स्टेशन के लिए हो रहे विकास कार्यो का जायजा लिया। उन्होंने सर्कुलेटिंग एरिया, निर्माणाधीन आरक्षण भवन का निरीक्षण किया। मानक के अनुरूप कार्य कराने के लिए मातहमों को निर्देश दिया। बताया कि रेल राज्य मंत्री के संसदीय क्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:05 PM (IST)
        

रजत पदक पाकर सत्यम ने बढ़ाया मान

सैदपुर (गाजीपुर) : लखनऊ स्थित केडी बाबू सिंह स्टेडियम में गत 23 से 28 अगस्त तक आयोजित 34वीं स्टेट ताइक्वांडो चैंपियनशिप में क्षेत्र के करमपुर के सत्यम श्रीवास्तव ने रजत पदक जीतकर जिले का मान बढ़ाया है। सत्यम ने आगरा को 7-4 व कानपुर को 9-3 से मात दी। सेमी फाइनल में वाराणसी को 5-4 से हराकर फाइनल तक का सफर पूरा किया। फाइनल मैच का पहला राउंड साई स्पोर्टस हास्टल के बीच खेला गया। इसमें सत्यम ने हास्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:05 PM (IST)
        

दोस्तों संग सौतेले भाइयों के घर फायरिंग

सादात (गाजीपुर) : डढ़वल गांव में बुधवार की रात तीन दोस्तों संग मिलकर युवक ने सौतेले भाइयों के घर अंधाधुंध फायरिंग की। ग्रामीण ने रिटायर्ड फौजी बालकरन राजभर के घर बदमाशों द्वारा फायरिंग करने की बात समझ उन्हें दौड़ा लिया। गांव वालों को अपनी ओर आता देख सभी बदमाश भाग निकले। भागते समय एक के पास मौजूद तमंचा व कारतूस गिर गया। गांव वालों के साथ पुलिस ने भी घंटों उनकी घेराबंदी की लेकिन अंधेरे का लाभ उठाते ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:05 PM (IST)
        

खिड़की तोड़ उड़ाए पांच लाख के सामान

बिरनो (गाजीपुर) : जिले में चोरियों का ग्राफ इन दिनों बढ़ने लगा है। पुलिस द्वारा घटनाओं का खुलासा नहीं कर पाने के चलते चोरों का मनोबल बढ़ा हुआ है। स्थानीय थाना क्षेत्र के जयरामपुर ग्राम पंचायत के बेठौरा मौजे में बुधवार की रात चोरों ने दस्तक दी। कल्पनाथ सिंह यादव के घर की खिड़की तोड़ अंदर घुसे चोर 40 हजार नकदी समेत करीब पांच लाख रुपये के सामान ले उड़े। पीड़ित परिवार को घटना की जानकारी गुरुवार की सुब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:05 PM (IST)
        

हर ओर असंतोष, धरना-प्रदर्शन से माहौल गर्म

गाजीपुर : बिजली कटौती को लेकर उपभोक्ताओं का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को हर ओर असंतोष दिखा। धरना-प्रदर्शन से पूरे जनपद की फिजा गर्म रही। धरना से कोई हल नहीं निकलता देख ग्रामीणों ने अनशन शुरू कर दिया। बावजूद विभाग चुप्पी साधे बैठा है। भांवरकोल/लौवाडीह : शेरपुर गांव में मुहम्मदाबाद कस्बे की तरह विद्युत आपूर्ति करने की मांग को लेकर भाजपा नेता राजेश राय बागी का 132 केवीए उपकेंद्र कुं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:05 PM (IST)
        

भुना लिए दो करोड़, गिट्टी-मिट्टी को तरस गया रोड

गाजीपुर : सत्ता और सरकार चाहे कोई भी हो, भ्रष्टाचारियों की जड़ें वहां तक पहुंच ही जाती हैं। ऐसा नहीं है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सड़कों के क्षेत्र में विकास का गलत दावा कर रहे हैं। उनका कहना अपनी जगह शत-प्रतिशत सही है, क्योंकि उनके पास वह लिस्ट है, जिस पर शासन ने धन जारी किया है। हकीकत में क्या हुआ, यह जानकारी उनके संज्ञान में आए भी तो कैसे, क्योंकि यहां तो पूरे कुएं में ही भांग पड़ी है। पिछले सा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:05 PM (IST)
        

विलंबित यात्रियों ने रोकी पैसेंजर ट्रेन

दिलदारनगर (गाजीपुर) : धीना व जमानियां स्टेशन के बीच डाउन रेल लाइन में गुरुवार की सुबह दस बजे वाराणसी-सियालदह एक्सप्रेस के चालक द्वारा रेल पटरी में जर्किंग होने की गलत सूचना देने पर रेल कर्मियों में हड़कंप मच गया। 40 मिनट तक मगध एक्सप्रेस खड़ा होने पर यात्रियों ने पैसेंजर ट्रेन को रोक दिया। रेलवे कर्मियों के समझाने पर मामला शांत हुआ। वाराणसी-सियालदह एक्सप्रेस के चालक ने जमानियां के स्टेशन अधीक्षक ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:05 PM (IST)
        

आतंकित कर बाइक व लैपटाप लूटा

करंडा (गाजीपुर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के मैनपुर-मेहरौली गांव के बीच बुधवार की रात बाइक सवार तीन बदमाशों ने तमंचा से आतंकित कर स्टूडियो संचालक पवन यादव से बाइक, लैपटाप व मोबाइल लूट लिया। पीड़ित ने इस मामले में थाने में तहरीर दी। शेखपुर निवासी पवन यादव जिला मुख्यालय से लैपटाप की मरम्मत कराकर घर लौट रहा था। जैसे ही वह मैनपुर-मेहरौली गांव के बीच पहुंचा पीछे से आए बाइक सवार बदमाशों ने ओवरटेक कर उसे ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:05 PM (IST)
        

बीडीओ का फूंका पुतला

रेवतीपुर (गाजीपुर) : गांवों की सफाई व मच्छरों की दवा का छिड़काव न होने पर गुरुवार को छात्र नेताओं के साथ ग्रामीणों ने बीडीओ का पुतला फूंककर आक्रोश जताया। ग्रामीणों ने बताया कि बीडीओ व एडीओ (पंचायत) नियमित कार्यालय में नहीं बैठते हैं। ऐसे में फरियादियों को लौटना पड़ता है। हम लोग भी यहां ज्ञापन देने आए थे लेकिन कोई नहीं मिला। ग्रामीणों ने कहा कि बीडीओ के नहीं आने से विकास कार्य बाधित हो रहा है। शी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:05 PM (IST)
        

सुहाग की मंगल कामना को रखा निर्जला व्रत

गाजीपुर : हरतालिका तीज के अवसर पर महिलाओं एवं गुरुवार को निर्जला व्रत रखा। भद्रपद शुक्ल पक्ष की तृतीया कोमनाए जाने वाले इस त्योहार के दिन गौरी शकर का पूजन किया गया। यह व्रत हस्त नक्षत्र में होता है। इसे कुंवारी युवतियां एवं सौभाग्यवती औरतें करती हैं। हमारे पौराणिक शास्त्रों में इसके लिए विधवा को भी आज्ञा दी गई है। इसके लिए महिलाओं ने पहले से ही तैयारी कर रखी थी। बाजार से आवश्यक सामनों की खरीदा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:05 PM (IST)
        

नए सिरे से होगी गणना, समिति गठित

गाजीपुर : ग्राम पंचायतों की नए सिरे से गणना कर पुनर्गठन किया जाएगा। बाढ़-कटान व अन्य किसी वजह से बदले इतिहास भूगोल को दर्ज किया जाएगा। साथ ही वर्ष 2011 की गणना के बाद गांव में आकर बसे या चले जाने वालों का विवरण अंकित होगा। परीसिमन हेतु प्राप्त आवेदनों के निस्तारण को शासन के निर्देशानुसार जिले में तीन सदस्यीय समिति गठित कर दी गई है। डीएम चंद्रपाल सिंह ने खंड विकास अधिकारियो को निर्देश दिया है क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:05 PM (IST)
        

शायर के साथ सच्चे देशभक्त थे 'फिराक'

गाजीपुर : उर्दू शायरी के बेताज बादशाह एवं ज्ञानपीठ पुरस्कार से सम्मानित रघुपति सहाय 'फिराक गोरखपुरी' का नाम परिचय का मोहताज नहीं है। शेर कहने का अनोखा अंदाज ही इनकी शायरी को जिंदा किए हुए है। यही वजह है कि क्षेत्र में होने वाले मुशायरा एवं कवि सम्मेलन में इनका जिक्र जरूर होता है। इनकी जयंती के मौके पर गुरुवार को नगर के चंदननगर में अरुण श्रीवास्तव के आवास पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस मौके पर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:05 PM (IST)
        

ठेकेदार के घर से लाखों की चोरी

गाजीपुर : शहर कोतवाली क्षेत्र के कपूरपुर (न्यू कालोनी) में बुधवार की रात चोरों ने ठेकेदार आजम खां के घर का ताला तोड़कर लाखों के जेवरात व नकदी पर हाथ साफ कर दिया। अगले दिन जानकारी होने पर पीड़ित ने कोतवाली में तहरीर दी। सुहवल थाना क्षेत्र के रमवल निवासी आजम अपने परिवार संग किराए के मकान में कपूरपुर में रहते हैं। मंगलवार की रात कमरे में ताला बंद कर घर के सारे सदस्य गांव चले गए। सुबह जब आए तो दरवाज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 06:24 PM (IST)
        

अवैध कार्य में लिप्त दो सिपाही निलंबित

गाजीपुर : अवैध बूचड़खाना संचालन एवं जुआरियों को संरक्षण देने के आरोप में दो सिपाही निलंबित कर दिए गए। पुलिस अधीक्षक डा. उमेश चंद्र श्रीवास्तव द्वारा बुधवार की रात निलंबित किए गए सिपाहियों में लोटन इमली चौकी के योगेंद्र बहादुर व रजदेपुर के दयाशंकर यादव शामिल हैं। हफ्ते भर पहले शहर कोतवाल पुलिस ने तुलसियां के पुल स्थित अवैध बूचड़खाना पर छापेमारी की। इस दौरान संचालक ने जो बताया उसे सुनकर कोतवाल दंग ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 06:23 PM (IST)
        

ढाई सौ किसानों का फंसा अनुदान

गाजीपुर : राष्ट्रीय कृषि विकास योजना के तहत पिछले वित्तीय वर्ष में यूपी एग्रो से कृषि यंत्र लेने वाले लगभग ढाई सौ किसानों का अनुदान फंस गया है। इस मद में शासन ने आज तक एक धन ही नहीं उपलब्ध कराया है, जबकि नए वित्तीय वर्ष में भी पांच महीने गुजर गए। अब परेशान किसान विभाग का चक्कर काट रहे हैं। किसानों को सीधे अनुदान पर कृषि यंत्र देने वाला यूपी एग्रो की छवि अब धूमिल होने लगी है। पहले यूपी एग्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

गाय की आशंका में पकड़ लिए गदहे

गाजीपुर : कभी-कभी आवश्यकता से अधिक सक्रियता भी हंसी का पात्र बता देती है। दो दिन पूर्व मारुति वैन से बछड़े बरामद करने वाली शहर कोतवाली पुलिस बुधवार को कुछ ऐसा ही कर बैठी। गाय की आशंका में गदहों से लदे ट्रक को पुलिस ने पकड़ लिया। सुबह पुलिस को सूचना मिली कि ट्रक में वध के लिए गाय ले जाई जा रही हैं। इस सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस भुतहियाटांड़ जा पहुंची और बताए गए ट्रक को घेरकर पकड़ लिया। ट्रक में सवार ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 09:09 PM (IST)
        

रिश्तेदार समेत दो पर दुष्कर्म का आरोप

गाजीपुर : कासिमाबाद थाना क्षेत्र के एक गांव की 15 वर्षीय किशोरी अपनी मां व परिवार के अन्य सदस्यों के साथ बुधवार को एसपी कार्यालय पहुंची। यहां प्रार्थना पत्र देकर अपने रिश्तेदार समेत दो पर घर 16 अगस्त को दुष्कर्म करने का आरोप लगाया। प्रार्थना पत्र में कहा कि रिश्तेदार अपनी पत्‍‌नी के बीमार होने की बात कहकर खाना बनाने के नाम पर किशोरी को उसके घर से लिवाकर चला। देर शाम उसे एक स्कूल में ले जाकर एक अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 08:53 PM (IST)
        

असलहे से लैस होंगे आरपीएफ जवान

दिलदारनगर (गाजीपुर) : आरपीएफ थाना की फोर्स अब जल्द ही असलहा से लैस होगी। साथ ही आरपीएफ व आरपीएफएस जवानों की संख्या बढ़ाई जाएगी। ट्रेनों में सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। यह बातें बुधवार की सुबह साढ़े नौ बजे अप फरक्का एक्सप्रेस से स्थानीय आरपीएफ थाना का निरीक्षण करने पहुंचे दानापुर मंडल के वरीय सुरक्षा आयुक्त एम सुरेश ने कही। उन्होंने थाना में अभिलेखों का निरीक्षण किया। मातहतों को ट्रेनों व ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 08:45 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें