गाजीपुर

  • मुख्य आरोपी के भाई ने किया कोर्ट में आत्मसमर्पण

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:48 PM (IST)

    गाजीपुर: आदर्श बाजार व्यापार मंडल के अध्यक्ष कैलाश गुप्ता को गोली मारने के मामले में मुख्य आरोपी रामाश्रय यादव के छोटे भाई रामजीत यादव ने एक दूसरे मामले में शुक्रवार को सीजेएम कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। उसके खिलाफ कोर्ट ने दलित उत्पीड़न के मामले में गैर जमानती वारंट जारी किया था। शहर कोतवाली क्षेत्र के आदर्श बाजार में 16 मई को जमीन की पैमाइश के दौरान अहिरपुरवा जंजीरपुर गांव निवासी अपराधी राम... और पढ़ें »

  • अब नहीं गिराए जाएंगे मकान

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:44 PM (IST)

    गाजीपुर : अपनी जमीन बचाओ संघर्ष समिति की बैठक शुक्रवार को पीजी कालेज चौराहे के पास हुई। इसमें दिनेश यादव ने कहा कि धर्मार्थ कार्य मंत्री विजय मिश्र ने जिलाधिकारी से इस मामले को लेकर वार्ता किया। यहीं जिलाधिकारी को छावनी लाइन से संबंधित कागजात दिखाए गए। वहां यह आश्वासन मिला कि मकानों को नहीं गिराया जाएगा। छह मकानों को गिराने के लिए प्रशासन ने नोटिस दे रखा था। नोटिस में दिया गया समय समाप्त हो चुका थ... और पढ़ें »

  • रविवार को खुले रहेंगे विद्यालय

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:38 PM (IST)

    गाजीपुर : पल्स पोलियो अभियान के लिए 29 मई को सभी परिषदीय विद्यालय खुले रहेंगे। जिला बेसिक शिक्षाधिकारी चंद्रकेश ¨सह यादव ने बताया कि रविवार को स्कूल में एक से पांच साल तक के बच्चों को पोलिया ड्राप पिलाया जाएगा। इस दौरान सभी शिक्षकों की उपस्थिति अनिवार्य है और एमडीएम भी बनाया जाएगा। अगर कोई विद्यालय बंद पाया गया तो संबंधित प्रधानाध्यापक व शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। और पढ़ें »

  • दो परिवारों को संवारती है शिक्षित बेटी : डीएम

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:30 PM (IST)

    जमानियां (गाजीपुर) : स्थानीय विकास खंड परिसर में शुक्रवार कि सुबह करीब 10 बजे राज्य पोषण मिशन के तहत जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री की अध्यक्षता में नव निर्वाचित ग्राम प्रधानों का अभिमुखीकरण प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इसमें राज्य पोषण मिशन तथा गांव में चलाये जा रहे विभिन्न योजनाओं ग्राम पंचायत विकास योजना, शौचालय निर्माण, स्वच्छता व शिक्षा आदि के बारे में चर्चा की गयी। जिलाधिकारी ने स्वच्छ... और पढ़ें »

  • विश्वामित्र से जुड़ा पोखरा, फिर होगा पुनर्जीवित

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:26 PM (IST)

    करंडा (गाजीपुर) : क्षेत्र के मानिकपुर कलां में हरियानंद बाबा के ऐतिहासिक पोखरा पर विश्वामित्र ने तपस्या की थी। इस पोखरा पर शुक्रवार को समाजसेवी संस्थाएं एवं ग्राम प्रधान के नेतृत्व में ग्रामीणों ने श्रमदान किया। मानिकपुर कलां स्थित हरियानंद बाबा धाम सात एकड़ में फैला है। इसी में 2 एकड़ पोखरा है और बाकी हिस्से में खेती का कार्य होता है। कई सौ वर्ष पहले राजा गाधि के पुत्र विश्वामित्र ने इसी ऐतिहासिक प... और पढ़ें »

  • सौ साल पुराने पोखरे पर शुरू हुआ काम

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:19 PM (IST)

    धर्मागतपुर (गाजीपुर) : जब कोई प्रेरणास्त्रोत बनकर सामने आता है तो लोगों को अपने कर्तव्यों की याद आती हैं और जुट जाते हैं उसे मूर्त रूप देने के लिए। 'दैनिक जागरण' की पहल तालाबों व पोखरों के जीर्णोद्धार में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। जी हां हम बात कर रहे हैं दुल्लहपुर थाना क्षेत्र के चकमलूक गांव की जहां रमेश उर्फ पप्पू यादव के पूर्वज चौथी एवं जगदीश यादव ने लगभग एक सौ साल पहले एक पोखरे की खोदाई प... और पढ़ें »

  • महादेवा पोखरे की खोदाई शुरू

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:15 PM (IST)

    मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : दैनिक जागरण की ओर से तालाब व पोखरों के पुनर्जीवन को लेकर चलाया जा रहा महाअभियान अब रंग दिखाने लगा है। पोखरों की सफाई और सुंदरीकरण के कार्य में समाज के बुद्धिजीवी व समाजसेवी बढ़ चढ़कर हिस्सेदारी करने लगे हैं। शुक्रवार को दैनिक जागरण की ओर से गोद लिए गए मुहम्मदाबाद तहसील के बैजलपुर ग्राम पंचायत के महादेवा पोखरे की खोदाई व समतलीकरण का कार्य वरिष्ठ भाजपा नेता वीरेंद्र राय, विजय... और पढ़ें »

  • मनरेगा श्रमिक मजूदरी से करेंगे पौधरोपण

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:11 PM (IST)

    जंगीपुर (गाजीपुर) : 'दैनिक जागरण' का 'तलाश तालाबों की' अभियान अपने सही रास्ते पर चल पड़ा है। आम से लेकर खास तबका तो इससे जुड़ने ही लगा है, अब मनरेगा मजदूर भी आगे आए हैं। हम बात कर रहे हैं जंगीपुर क्षेत्र के करकापुर गांव के मनरेगा मजदूरों की। 'दैनिक जागरण' द्वारा गोद लिए गांव के जगुई पोखरे की मनरेगा मजदूरों ने शुक्रवार को खोदाई शुरू की। साथ में यह संकल्प भी लिया कि इस पोखरे के किनारे स्वयं पौधरोपण कर... और पढ़ें »

  • कटान पीड़ित करेंगे बेमियादी धरना

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:02 PM (IST)

    करंडा (गाजीपुर) : गंगा कटान संघर्ष समिति की बैठक शुक्रवार को क्षेत्र के सोकनी गांव में हुई। गंगा कटान रोकने के लिए ठोस उपाय न किए जाने पर आक्रोश जताया गया। इसके विरोध में 28 मई से अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन का एलान किया गया। वक्ताओं ने कहा कि पिछले वर्ष 14 से 24 अगस्त तक लगातार धरना एवं प्रर्दशन किया गया। जिसमें रफीपुर, बड़हरियां, सोकनी, बयेपुर, कसेरा, पुरैना आदि गांवों के कटान पीड़ित शामिल थे। ध... और पढ़ें »

  • पत्नी हंता को आजीवन कारावास

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:57 PM (IST)

    गाजीपुर : पत्नी को उसके मायके में गला दबाकर मार डाला, अब भुगतेगा आजीवन कारावास की सजा। मात्र दस हजार रुपये दहेज में न मिलने पर नंदगंज थाना क्षेत्र के बड़हरा निवासी उमेश मुसहर ने अपनी पत्नी रीता की गला दबाकर चार जनू 2010 को हत्या कर दी थी। हत्या भी उसके मायके करंडा थाना क्षेत्र के सबुआ ग्राम में की थी। मामले में रीता के पिता लालचंद ने करंडा थाने में दहेज हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। अपर सत्र न... और पढ़ें »

  • मोदी सरकार की बताई उपलब्धियां

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:55 PM (IST)

    जखनियां (गाजीपुर) : भाजपा के केंद्र सरकार के दो वर्ष पूर्ण होने पर गुरुवार को कार्यकर्ताओं ने आयोजित कार्यक्रम ग्रामोदय से भारत उदय के तहत जखनियां गांव में जाकर महिलाओं व युवाओं को मोदी सरकार की उपलब्धियों को बताया। केंद्र सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ उठाने के लिए जागरूक किया। भाजयुमो के जिला उपाध्यक्ष प्रमोद वर्मा ने कहा कि आज भाजपा सरकार के दो वर्ष पूरे हो गए हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने स... और पढ़ें »

  • बहन को विदा करने के बाद की खुदकशी

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:55 PM (IST)

    सैदपुर (गाजीपुर) : बहन को विदा करने के बाद शुक्रवार की सुबह युवक ने ट्रेन से कटकर खुदकुशी कर ली। सूचना पर पहुंची जीआरपी ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। नगर के वार्ड छह निवासी आकाश कुमार उर्फ सिप्पी (23) पुत्र त्रिलोकी की चचेरी बहन की गुरुवार की रात शादी थी। भोर में उसकी विदाई करने के उपरांत आकाश बिना कुछ बताए घर से निकले। सुबह करीब साढ़े दस बजे वाराणसी की तरफ जा रही सारनाथ एक... और पढ़ें »

  • कब आएंगे औड़िहार जंक्शन के अच्छे दिन

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:53 PM (IST)

    सैदपुर (गाजीपुर) : औड़िहार जंक्शन की दशा में अब तक विशेष परिवर्तन नहीं हो पाया है। आज भी यहां यात्रियों के लिए सुविधाओं का टोटा है। वाराणसी, मऊ व वाराणसी-बलिया रेलखंड पर स्थित औड़िहार जिले का प्रमुख रेलवे जंक्शन है। प्रतिदिन यहां से हजारों यात्री आते-जाते हैं। स्टेशन पर आने वाले यात्री वर्षो से यहां सुविधाओं की मांग कर रहे हैं लेकिन अब तक उनकी मांग पूरी नहीं हो सकी है। पांच वर्षो से जंक्शन पर निर... और पढ़ें »

  • पुण्यतिथि पर नेहरू को किया याद

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:39 PM (IST)

    गाजीपुर : जिला और शहर कांग्रेस कमेटी ने अलग-अलग प्रथम प्रधानमंत्री पं. जवाहर लाल नेहरू की 52 वीं पुण्यतिथि शुक्रवार को मनाई। जिला कमेटी ने कपूरपुर में उपाध्यक्ष परवेज अहमद खां के आवास पर कार्यक्रम आयोजित किया। इस मौके पर उपाध्यक्ष अर¨वद कुमार मिश्रा ने कहा कि आजादी के बाद उन्होंने देश के विकास के लिए पंचवर्षीय योजना शुरू की। इससे जो अब तक विकास हुआ वह बेमिसाल है। हरवेंद्र यादव ने कहा कि उनकी उपलब्... और पढ़ें »

  • शिक्षा से ही मिलेगा सब कुछ

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:24 PM (IST)

    दिलदारनगर(गाजीपुर) : भदौरा ब्लॉक के चित्रकोनी गांव के ग्राम प्रधान सोनू खां की ओर से उनके अहाते में समारोह का आयोजन किया गया। इस सत्र में इंटरमीडियट व हाईस्कूल में गांव के मेधावी 41 छात्र व 29 छात्राओं को बाबा नरहर देव खां मेमोरियल अवार्ड से सम्मानित किया गया। सम्मान पाकर छात्र व छात्राएं खुशी से झूम उठे। मुख्य अतिथि एसकेबीएम डिग्री कॉलेज के प्रबंधक गुलाम मजहर खां ने कहा कि आज के इस परिवेश में... और पढ़ें »

  • पहली तारीख को मनाएं रोजगार दिवस

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:04 PM (IST)

    सैदपुर(गाजीपुर) : तहसील सभागार में गुरुवार को आयोजित ग्रामप्रधानों के पोषण संबंधित अभिमुखीकरण व प्रशिक्षण में जिलाधिकारी ने आवश्यक बातें सुझाई। डीएम संजय कुमार खत्री ने कहा कि ग्रामप्रधान प्रत्येक एक तारीख को रोजगार दिवस मनाएं। इससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को मनरेगा आदि योजना के तहत रोजगार सुलभ होगा। कार्यक्रम का एलबम भी तैयार करें। प्रत्येक बार के आयोजन का एक या दो फोटो एलबम में जरूर लगाएं। इसी ... और पढ़ें »

  • विकलांगों के लगेंगे कृत्रिम पैर

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:00 PM (IST)

    गाजीपुर : विकलांग जन विकास विभाग ने पैर कटे हुए विकलांगों का कृत्रिम पैर लगवाने का निर्णय लिया है। कृत्रिम पैर घुटने से ऊपर तथा घुटने से नीचे लगाए जाएंगे। इस संबंध में विभाग ने श्री भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति जयपुर को अधिकृत किया है। यह फुट बनाने की ख्याति प्राप्त संस्था है। इसके माध्यम से ही शिविरों का आयोजन कराया जायेगा। जिला विकलांग जन विकास अधिकारी राजेश कुमार मिश्र ने... और पढ़ें »

  • छात्राओं ने रैंप पर बिखेरा जलवा

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:52 PM (IST)

    गाजीपुर : कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय रेवतीपुर में एक अनूठी पहल की गई। यहां के स्टाफ ने मिलकर गुरुवार को एक फैशन शो का आयोजन किया। इसमें छात्राओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया और रैंप पर अपना जलवा बिखेरा। रैंप पर उनकी अदाकारी देखते ही बन रही थी। अभावग्रस्त होने के बाद भी विद्यालय की छात्राओं का आत्मविश्वास देखने लायक था। फैशन शो का आयोजन अक्सर बड़े शहरों में किया जाता है। लेकिन स... और पढ़ें »

  • मस्जिद में बनेगा रेन वाटर हार्वे¨स्टग सिस्टम

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:40 PM (IST)

    गाज पुर : हम गाजीपुर को लातूर व बुंदेलखंड नहीं होने देंगे। स्वयं व आने वाली अपनी ही नस्लों के लिए पानी का संरक्षण करेंगे। पानी की बर्बादी नहीं रुकी तो जीव-जन्तुओं के अलावा इंसान भी प्यास से दम तोड़ेगा। कुछ इस प्रकार की ¨चता जताते हुए गुरुवार को भितरी बाजार के नूरी मस्जिद में समग्र विकास इंडिया की एक अति महत्वपूर्ण बैठक हुई। इसमें बरसात के पानी को धरती के भीतर डालने के लिये रेन वाटर हार्वे¨स्टग सि... और पढ़ें »

  • मौसम साफ होते ही सफाई में लगे ग्रामीण

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:25 PM (IST)

    मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : दैनिक जागरण की ओर से तालाब व पोखरों के पुनर्जीवन को लेकर चलाये जा रहे अभियान का जुनून युवकों पर पूरी तरह से छा गया है। दैनिक जागरण की ओर से गोद लिए गये ग्राम पंचायत बैजलपुर के महादेवा पोखरे को युवक अपने श्रम और समाज के सभी वर्गों के सहयोग से सुंदरीकरण कराने को लेकर पूरी तरह से प्रयासरत हैं। मौसम का मिजाज बदलते ही युवक गुरुवार को सुबह पोखरे पर पहुंचकर उसकी सफाई में लग गये।... और पढ़ें »

(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें