Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 22,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

ट्रैक्टर-ट्राली खाई में पलटी, चालक समेत दो की मौत

नंदगंज (गाजीपुर) : सहेड़ी स्थित रेलवे क्रासिंग से दो सौ मीटर पहले ट्रक के धक्के से ईट लदी ट्रैक्टर-ट्राली शनिवार को तीसरे पहर करीब तीन बजे खाई में पलट गई। इससे बरहपुर निवासी चालक धीरज चौबे (26), अतरसुआ निवासी राजू सोनकर (32) की मौत हो गई वहीं अतरसुआ निवासी जयप्रकाश सोनकर (27) व दीपक (25) गंभीर रुप से घायल हो गए। दोनों घायलों को उपचार के लिए स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। घ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:40 PM (IST)
        

बिना लाइसेंस एसिड बिक्री पर रोक

गाजीपुर : बिना लाइसेंस तरल एवं ठोस पदार्थो के रूप में एसिड की बिक्री करने पर पूरी तरह से रोक लगाई गई है। कोई अगर एसिड बेचते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी। जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह पटेल ने बताया कि उच्च न्यायालय के निर्देश पर एसिड विक्रय के नियमों में संशोधन किया गया है। राज्य सरकार ने इसकी खुली बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। जिनके पास इसका लाइसेंस है उ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:37 PM (IST)
        

लंबित मांगों पर आक्रोश, प्रदर्शन

गाजीपुर : विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति ने शनिवार को मंडल कार्यालय पर धरना दिया। मांगें लंबित होने पर आक्रोश जताया गया। निर्भय नारायण सिंह ने कहा कि विश्व बैंक ने रिपोर्ट प्रेषित किया है कि राच्य विद्युत परिषद का अस्तित्व समाप्ति के बाद पावर कारपोरेशन बनाया गया। इसे पांच भागों में तोड़कर आउट सोर्सिग, फ्रेंचाइजी व ठेकेदारी का प्रयोग फेल रहा है। निगमीकरण से पावर कारपोरेशन को हजारों करोड़ क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:24 PM (IST)
        

रस्साकशी में ग्रीन हाउस रहा अव्वल

गाजीपुर : तुलसीपुर स्थित वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में शनिवार को छात्र-छात्राओं ने अपनी स्फूर्ति से लोगों को हैरान कर दिया। प्रतियोगिता की शुरूआत विद्यालय के प्रधानाचार्य फादर डेविड ने स्पो‌र्ट्स टीम के कैप्टन शौर्या आनंद एवं प्रांजुल को प्रज्ज्वलित ज्योति सौंप कर की। उनके बीच चारों ग्रुप के बीच कांटे की प्रतिद्वंद्विता देखी गई। इस दौरान पंद्रह सौ, चार सौ, दो सौ, सौ मीटर की दौड़ हुई। रस्साकश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 06:54 PM (IST)
        

सिंचाईकर्मियों का धरना दूसरे दिन भी जारी

गाजीपुर : कर्मचारी शिवनाथ यादव के साथ लिपिकों द्वारा किए गए दु‌र्व्यवहार के विरोध में कर्मचारियों का धरना शुक्रवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। वक्ताओं ने कहा कि अभद्र व्यवहार करने वालों पर मुकदमा दर्ज होने तक आंदोलन जारी रहेगा। साथ ही चतुर्थ श्रेणी से तृतीय श्रेणी में पदोन्नति मैकेनिक सेवा नियमावली के तहत आवंटित राजकीय आवास को खाली कराने सहित 11 सूत्री मांगों को उठाया। धरने में वीरेंद्र यादव, प्रभाक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:06 PM (IST)
        

निर्माणाधीन नाला की दीवार गिरी, आक्रोश

सैदपुर (गाजीपुर) : नगर के जौहरगंज मोहल्ले में निर्माणाधीन नाला की दीवार गुरुवार की शाम गिर गई। उस दौरान वहा मौजूद कुनबा बाल-बाल बच गया। निर्माण में मानक की अनदेखी होने पर मोहल्लेवासियों में आक्रोश है। नगर पंचायत की ओर से जौहरगंज मोहल्ले में जलनिकासी की समुचित व्यवस्था के लिए नाला का निर्माण कराया जा रहा है। करीब 22 लाख की लागत से जौहरगंज पंप कैनाल से राजेंद्र सोनकर के मकान तक नाला का निर्माण होन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:44 PM (IST)
        

पिटाई से नाराज छात्रों ने रोकी ट्रेन

सादात (गाजीपुर) : पिटाई से नाराज एक निजी पालिटेक्निक कालेज के छात्रों ने शुक्रवार की दोपहर स्थानीय स्टेशन पर कृषक एक्सप्रेस रोक दिया। करीब आधे घंटे तक नारेबाजी करते रहे। बाद में स्टेशन कर्मियों द्वारा समझाने पर वे मान गए। तब जाकर करीब एक बजे ट्रेन वाराणसी के लिए रवाना हुई। कुछ छात्र प्रधानमंत्री तक मामला पहुंचाने के लिए उसी ट्रेन से वाराणसी पीएमओ में प्रार्थना पत्र देने रवाना हुए। छात्रों का क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:32 PM (IST)
        

धनउगाही पर भड़के छात्र, पहुंचे डीएम कार्यालय

गाजीपुर : पंडित रामस्वरूप महाविद्यालय के प्रबंधक द्वारा बीएड के छात्रों ने प्रायोगिक परीक्षा कराने के नाम पर लिए गए धन के विरोध में शुक्रवार को आंदोलन का रुख अख्तियार किया। अभ्यर्थियों ने जिलाधिकारी कार्यालय में पहुंच कर दलित छात्र-छात्राओं की निशुल्क परीक्षा कराने की मांग को लेकर एडीएम मुरलीधर मिश्र को पत्रक सौंपा। चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं हुई तो वे बड़े आंदोलन को बाध्य होंगे। इस द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:25 PM (IST)
        

ठंड से तिलवां में अधेड़ की गई जान

गाजीपुर : दो दिनों तक राहत देने वाला मौसम शुक्रवार का फिर तल्ख हो गया। बीते गुरुवार की रात ठंड ने एक अधेड़ की जान ले ली। आसमान पर छाई बादल की हल्की परत ने धूप की गर्मी को कम कर दिया। तीसरे पहर सूरज बादलों की ओट में हो गया। ठंड की सिहरन शुरू हो गई। शाम होते-होते सड़कों पर आवाजाही कम हो गई। जरूरी काम से ही लोग बाहर निकले। सिटी स्टेशन, रोडवेज, लंका बस स्टैंड, जिला अस्पताल आदि स्थानों पर लोगों ने अलाव ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:08 PM (IST)
        

अपहरण कर हत्या के प्रयास में आजीवन कारावास

गाजीपुर : एडीजे अशोक कुमार की अदालत ने अपहरण कर हत्या के प्रयास के मामले में साल भर के अंदर ही फैसला सुना दिया। मरदह थाना क्षेत्र के घरिहां निवासी गोपाल सिंह का 31 जनवरी 2014 को अपहरण करने वाले दिल्ली के दो अभियुक्तों आसिफ खां और राघव उर्फ राघवेंद्र उर्फ रग्घू गुप्ता को शुक्रवार को आजीवन कारावास व 15-15 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई। अर्थदंड न देने पर चार माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:03 PM (IST)
        

पीपा पुल के लिए आंदोलन करेंगे वकील

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : गंगा के बीच पड़े रेत के पास कटान के चलते बच्छलपुर-रामपुर पीपा पुल से चार पहिया वाहनों का आवागमन बंद है। अब दो पहिया वाहनों या पैदल आवागमन भी जोखिम भरा हो गया है। सेंट्रल बार एसोसिएशन की बैठक शुक्रवार को बार परिसर में हुई। वक्ताओं ने कहा कि बीते वर्ष भी पीपा पुल बार-बार कटान के चलते बंद होता रहा। इस वर्ष भी अभी पुल शुरू हुए एक पखवारा बीता कि फिर कटान के चलते वाहनों का आवाग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:29 PM (IST)
        

भूमि विवाद में वृद्ध को उतारा मौत के घाट

कासिमाबाद (गाजीपुर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के मडई गांव में गुरुवार की सुबह भूमि विवाद में वृद्ध की भाला से मारकर हत्या कर दी गई। साथ ही पुत्र, बहू व पोती को घायल कर दिया। इस मामले में पुत्र ने नौ लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। मडई गांव के रामजन्म यादव (70) व उनके भाई इंद्रदेव यादव के बीच भूमि विवाद वर्षो से चला आ रहा है। इंद्रदेव की मृत्यु के बाद यह विवाद उनकी पुत्री जगेश्वरी से जारी रहा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 09:00 PM (IST)
        

जांच करने पहुंचे एडिशनल सीएमओ

गाजीपुर : जिला महिला अस्पताल स्थित पीपी सेंटर में टीका लगाने के बाद एक बच्चे की हुई मौत के मामले में गुरुवार को एडीशनल सीएमओ जांच करने पहुंचे। उन्होंने पीडि़त पक्ष के साथ आरोपी स्वास्थ्य कर्मियों से पूछताछ की। मृत बच्चे के परिजनों का आरोप है कि एक्सपायरी टीका लगाने उनके बच्चे की मौत हुई है। सदर कोतवाली क्षेत्र के रजदेपुर देहाती निवासी मीना देवी पत्‍‌नी अवधेश यादव ने जिलाधिकारी को पत्रक सौंप आरो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:31 PM (IST)
        

जला पांच एमबी का ट्रांसफार्मर, शिफ्टवार मिलेगी बिजली

गाजीपुर : पीरनगर स्थित उपकेंद्र का पांच एमबीए का ट्रांसफार्मर जलने से इससे संबद्ध मोहल्लों को शिफ्टवार बिजली मिलेगी। वहीं कंट्रोल के आदेश पर 25 दिसंबर तक शहर को 15 घंटे बिजली मिलेगी। पीरनगर स्थित उपकेंद्र का पांच एमबीए का ट्रांसफार्मर जलने से आपूर्ति की समस्या बढ़ गई है। विद्युत विभाग लोगों की बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रकाशनगर उपकेंद्र से शिफ्टवार छह-छह घंटे आपूर्ति जारी रखेगा। प्रक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:49 PM (IST)
        

हियुवा का कार्यक्रम रद, 112 कार्यकर्ता गिरफ्तार

गाजीपुर : जमानियां क्षेत्र के गोहदा में गुरुवार को प्रस्तावित हिंदू युवा वाहिनी का घर वापसी कार्यक्रम जिला प्रशासन ने रद करा दिया। कार्यक्रम में शामिल होने आए हियुवा के प्रदेश अध्यक्ष सहित 112 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया। सभी को बस में भरकर पुलिस लाइन लाया गया। कार्यकर्ताओं ने वहां भी सभा शुरू कर दी। स्थिति की गंभीरता को भांपते हुए जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह पटेल एवं पुलिस अधीक्षक डा. उमेश च... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:45 PM (IST)
        

तालाबंदी कर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने दिया धरना

भांवरकोल (गाजीपुर) : बाल विकास परियोजना कार्यालय के लिपिक की कार्यप्रणाली के विरोध में गुरुवार को आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने कार्यालय में तालाबंदी कर धरना-प्रदर्शन किया। दोपहर ढाई बजे उप निरीक्षक दीनानाथ यादव ने ताला खुलवाकर धरना समाप्त कराया। इस दौरान मुख्य सेविका सीता राय, रीता श्रीवास्तव, अभय सिंह, राधिका देवी को कार्यालय में बंद कर दिया गया। वक्ताओं ने कहा कि लिपिक प्रदीप सिंह कार्यकर्ताओं का श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:35 PM (IST)
        

महिला चिकित्सक की तैनाती के लिए प्रदर्शन

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : राजकीय महिला चिकित्सालय में महिला चिकित्सक की तैनाती के अलावा अन्य मांगों को लेकर युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को तहसील परिसर में प्रदर्शन किया। इसके बाद मुख्यमंत्री को संबोधित पांच सूत्रीय मांगपत्र एसडीएम एसडी सिंह को सौंपा। इस मौके पर भारतीय युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सर्वेश चंद तिवारी ने कहा कि तहसील मुख्यालय स्थित राजकीय महिला चिकित्सालय में 18 वर्षो से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:29 PM (IST)
        

पीजी कालेज में होगा दीक्षांत समारोह

गाजीपुर : लगभग डेढ़ दशक बाद पीजी कालेज में दीक्षांत समारोह होने जा रहा है। हालांकि अभी इसकी तिथि तय नहीं हो पाई है लेकिन जनवरी में आयोजित होने की संभावना है। कालेज प्रशासन इसको लेकर अभी से तैयारी में जुट गया है। राच्यपाल ने भी इसके लिए अपनी स्वीकृति दे दी है। जिले में पीजी कालेज सबसे बड़ा डिग्री कालेज है। यहां आठ हजार से अधिक छात्र-छात्राएं अध्ययन करते हैं। स्नातकोत्तर स्तर पर भी यहां सबसे अधिक ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:08 PM (IST)
        

खिली धूप का लिया लोगों ने आनंद

गाजीपुर : कुदरत गुरुवार को भी अपने बंदों पर मेहरबान रही। सुबह से ही खिली धूप ने लोगों को राहत दी। लोगों ने घंटों बैठ कर धूप का आनंद लिया। गलन मे कमी होने से लोगों ने राहत की सांस ली। बाजार में देर शाम तक चहल-पहल रही। पार्क में टहलने वालों की अच्छी तादाद रही। समाजसेवियों की ओर से कंबल वितरण का काम जोरों पर रहा। दो दिनों से कोहरा नहीं पड़ने के कारण गलन में कमी दर्ज की गई। तापमान गिरा तो लोगों ने रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:58 PM (IST)
        

कटान से चार पहिया वाहनों का आवागमन बंद

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : क्षेत्र के बच्छलपुर-रामपुर पीपा पुल के बीच में पड़े रेता के पास तेज कटान होने से गुरुवार को चार पहिया वाहनों का आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया। काफी जोखिम लेकर दो पहिया वाहन सवार किसी तरह पुल से आवागमन करते रहे। विभाग की ओर से बरती गई लापरवाही से लोगों में काफी आक्रोश व्याप्त है। पीपा पुल का निर्माण अक्टूबर के अंत में शुरू हुआ। गंगा के बीच में रेता पड़ने के चलते पुल को चालू ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:52 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें