Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 31,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

बीडीओ की कमी से ठप पड़े कार्य

गाजीपुर : खंड विकास अधिकारियों की कमी से जनपद का विकास कार्य ठप हो गया है। सोलह विकास खंडों के सापेक्ष महज पांच बीडीओ ही उपलब्ध हैं। उनमें भी दो बीडीओ का गैर जनपद तबादला कर दिया गया है। अधिकारियों की कमी के चलते चलते उन्हें प्रशासन कार्यमुक्त कर अपनी परेशानी और बढ़ाना नहीं चाहता है। पिछले दो सालों से जिले में जैसे बीडीओ का अकाल पड़ा हुआ है। इस वर्ष तो बीडीओ की कुछ ज्यादा ही कमी हो गई है। इसके चल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:09 PM (IST)
        

बीज गोदाम परिसर में जलजमाव

रेवतीपुर (गाजीपुर) : स्थानीय गांव के पश्चिम तरफ स्थित बीज गोदाम में जलजमाव है। बारिश होने पर गोदाम के मैदान में पानी इकट्ठा हो जाता है। इससे भवन में हमेशा नमी रहती है। बीज रखने में खराब होने की आशंका बनी रहती है। ताड़ीघाट-बारा मार्ग के किनारे की नालियां जाम हो गई हैं। इसके चलते पानी गोदाम व आसपास इकट्ठा होता है। गोदाम परिसर में मिट्टी भरवाने से ही समस्या का समाधान होगा। ग्राम प्रधान विजय पाल ने ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 08:56 PM (IST)
        

कलेजे पर हाथ आसमान पर निगाहें

गाजीपुर : नलकूपों से किसी तरह धान की रोपाई करने के बाद अब किसानों का हाथ कलेजे पर है। उनकी बेबस निगाहें आसमान को एक टक निहार रही हैं। इस उम्मीद में कि बारिश की बूंदें खेतों में टपकेंगी। जुलाई समाप्त होने वाला है, अगर अब बरसात नहीं हुई तो धान की खेती बर्बाद हो जाएगी। पैदा तो कुछ नहीं होगा ऊपर से जो घर में था वह भी लागत के रूप में डूब जाएगा। इस वर्ष जुलाई में पिछले दस सालों में सबसे कम बारिश हुई है।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:49 PM (IST)
        

टंकी बना दिया, पाइप बिछाना भूल गए

रेवतीपुर (गाजीपुर) : स्थानीय गांव में दो वर्ष पहले ढाई करोड़ रुपये की लागत से बनी पानी टंकी से अब तक एक बूंद भी पानी नहीं निकल सका। कारण कि गांव में पाइन लाइन ही नहीं बिछाई गई है। इसके चलते टंकी चालू नहीं हो रही है। ऐसे में ग्रामीण हैंडपंपों के आर्सेनिक युक्त पानी से प्यास बुझा रहे हैं। ऐसे में वे विभिन्न रोगों के शिकार हो रहे हैं। विभाग की लापरवाही से ग्रामीणों में आक्रोश है। पूर्व विधायक पशुप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:47 PM (IST)
        

125 विकलांगों की फंसी पेंशन

गाजीपुर : विभाग में सीबीएस बैंक खाता नंबर न देने वाले 125 विकलांगों की पेंशन फंस गई है। उनको पिछले सत्र के द्वितीय किस्त की राशि नहीं दी गई है। साथ ही अब अगली किस्त पर भी खतरा मंडरा रहा है। अगर एक महीने के भीतर वे अपना सीबीएस बैंक खाता नंबर नहीं देते हैं तो उनकी पेंशन रोक दी जाएगी। निदेशालय ने भी इस पर सख्त रूख अख्तियार किया है। जनपद में वर्तमान समय में 15 हजार 339 विकलांग पेंशनधारी है। उन्हें ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:43 PM (IST)
        

सहायक विकास अधिकारी पर कार्रवाई की मांग

गाजीपुर : उत्तर प्रदेश फेडरेशन आफ मिनिस्ट्रीयल सर्विस एसोसिएशन के सदस्यों की बैठक मंगलवार को विजय शंकर राय के आवास पर हुई। इसमें वक्ताओं ने कहा कि कृषि विभाग के लेखाकार से दु‌र्व्यवहार के आरोपी सहायक विकास अधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई की जाए। बैठक में सर्वजीत यादव, जयराम यादव, राजनारायण प्रसाद, भांधाता सिंह, संजय यादव, अभयराज सिंह, गोपाल खरवार आदि ने विचार व्यक्त किए। अध्यक्षता सुरेंद्र सिंह व सं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:42 PM (IST)
        

फंदा लगाकर की युवक ने की आत्महत्या

मरदह: (गाजीपुर) : स्थानीय बस स्टैंड के पास स्थित अपने आवास में रामराज प्रजापति (35) ने मंगलवार की सुबह फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इससे घर में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा भरने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। पिपनार गांव के मूल निवासी रामराज का मरदह बस स्टैंड के पास भी आवास है। उसकी पत्‍‌नी सोमवार को व्रत थी। पत्‍‌नी को खाने के लिए रामराज शाम को फल लाने साइकिल से बाजार गए। द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:40 PM (IST)
        

सेमरा पर फिर मंडराने लगा कटान का खतरा

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : गंगा के जलस्तर में बढ़ोतरी हो रही है। इससे ग्रामीण भयभीत हैं। ठोकर निर्माण में लापरवाही के चलते इस वर्ष भी कटान का खतरा मंडराने लगा है। रिच संख्या दो पर अभी तक स्लोप तैयार नहीं है। लोगों का आरोप है कि ठोकर निर्माण में धन का बंदरबांट हो रहा है। जलस्तर बढ़ने से रिच संख्या दो के पास गंगा का पानी टूवाल से ऊपर आकर किनारे की दीवार को धीरे-धीरे क्षतिग्रस्त करना शुरू कर दिया ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:35 PM (IST)
        

नहीं मिल रहा वेतन, भिक्षाटन करेंगे सफाईकर्मी

गाजीपुर : सफाई कर्मियों को तीन महीने से वेतन नहीं मिला है। इसके विरोध में 30 जुलाई को सफाईकर्मी भिक्षाटन करेंगे। यह निर्णय उत्तर प्रदेश चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी महासंघ की जिला इकाई की मंगलवार को आरटीआइ परिसर में हुई बैठक में लिया गया। जिलाध्यक्ष अश्रि्वनी कुमार राय ने कहा कि जिला पंचायत राज अधिकारी समस्याओं के निस्तारण पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। प्रदेश सरकार की ओर से ईद के मद्देनजर 26 जुलाई तक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:35 PM (IST)
        

ढेरों खुशियां लेकर आया ईद-उल-फितर का पर्व

गाजीपुर : खुशियों का त्योहार ईद-उल-फितर का पर्व मंगलवार को नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में पूरी अकीदत से मनाया गया। सुबह फजीर की अजान के बाद से ही लोग ईद की नमाज की तैयारियों में जुट गए। सुबह से ही ईदगाहों में नमाजियों की भीड़ जुटने लगी थी। नमाज अदा होने के बाद लोगों ने एक-दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। ईदगाह के बाहर मेला सा माहौल था। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:35 PM (IST)
        

ग्रामीणों की पिटाई से बदमाश की मौत

कासिमाबाद (गाजीपुर) : सनेहुआ तिराहे के पास सोमवार की रात एक बदमाश ने पिता-पुत्र पर फायरिंग कर दी। बदमाश को ग्रामीणों ने पकड़ लिया और उसकी इस कदर पिटाई की गई कि अस्पताल ले जाते समय उसने दम तोड़ दिया। सोमवार की रात ग्राम प्रधान मनीष गुप्ता के भाई संदीप पिता को छोड़ने घर जा रहे थे। रास्ते में एक बदमाश ने दोनों पर फायरिंग कर दी। हालांकि गोली दोनों में से किसी को भी नहीं लगी नहीं लगी। गोली चलने की आवाज ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:35 PM (IST)
        

इनकमिंग फीडर की सीटी जली

कमालपुर (चंदौली): कमालपुर बाजार स्थित 33/11 केवीए विद्युत उपकेंद्र की इनकमिंग सीटी जल गई और लाक टूट जाने से सोमवार की सुबह आठ बजे सैकड़ों गांवों में की विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। अवर्षण की मार झेल रहे किसानों को सोमवार को कमालपुर विद्युत उपकेंद्र भी दगा दे दिया। इस कारण खून पसीना बहाकर लगाई गई धान की फसल सिंचाई के अभाव में सूख कर बबार्द हो जाने की आशंका प्रबल होने लगी है। कमालपुर विद्युत उपकेंद्र ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:46 PM (IST)
        

मोबाइल दुकानों पर छापेमारी, हड़कंप

पड़ाव (चंदौली): उच्चाधिकारियों के आदेश पर जलीलपुर पुलिस चौकी के इंचार्ज कुलदीप दुबे ने सोमवार को क्षेत्र के मोबाइल व सिम विक्रेताओं के दुकानों पर छापेमारी कर जांच पड़ताल की। इस दौरान उन्होंने जारी किए गए सिम से संबंधित आईडी प्रूफ व क्रेताओं की पूरी जानकारी हासिल की। कुछ रिकार्ड न पाए जाने पर दुकानदारों को सख्त हिदायत दी। क्षेत्र में जैसे ही यह खबर फैली कि चौकी इंचार्ज मोबाइल की दुकानों पर जांच प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:35 PM (IST)
        

ईद का एलान, खुशी से झूम उठे लोग

गाजीपुर : ईद का एलान हुआ तो लोग खुशी से झूम उठे। हालांकि बादल होने के कारण चांद का दीदार तो नहीं हो सका लेकिन ओलमाओं ने चांद होने की तसदीक की। अल्लाह ने एक माह रखे रोजों का इनाम दिया। नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में ईद मंगलवार को मनाई जाएगी। इस खुशी में युवाओं ने पटाखे छोड़े। रंगीन आतिशबाजियों की रोशनी से आसमान नहा उठा। तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। मस्जिदों में साफ-सफाई के साथ रंग-रोगन किया जा चुका ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:16 PM (IST)
        

शिवालयों में जलाभिषेक को भक्तों का रेला

गाजीपुर : लहुरी काशी में तीसरे सोमवार को नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में हर ओर बोल बम की गूंज रही। महाहर धाम समेत विभिन्न शिवालयों में जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं में होड़ थी। रविवार से ही कांवरिये गंगा जल लेकर जलाभिषेक के लिए रवाना हो गए थे। कांवरियों की सेवा के लिए जगह-जगह शिविर लगाए गए थे। नगर के बड़ा महादेवा सहित अन्य शिवालयों में शिवभक्तों की लंबी कतार दिन भर लगी थी। श्रद्धालुओं में महिलाओं क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:36 PM (IST)
        

पट्टे में फंसकर महिला की मौत

रेवतीपुर (गाजीपुर) : सुहवल थाना क्षेत्र के युवराजपुर गांव में सोमवार की सुबह नलकूप के पंट्टे में फंसकर महिला की मौत हो गई। गांव निवासी संग्राम सिंह यादव की पत्नी उर्मिला देवी (45) सुबह नलकूप पर स्नान कर रही थीं। स्नान के बाद वह बाल्टी में पानी लेकर घर के लिए रवाना हुई। इस बीच अचानक उनका पैर फिसल गया और वह नलकूप के पंट्टे में फंसकर गिर गईं। इससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। हादसे की जानकारी मिलते ही ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:07 PM (IST)
        

ट्रेन से कटकर युवक की मौत

करीमुद्दीनपुर (गाजीपुर) : क्षेत्र के विशंभरपुर गांव स्थित रेलवे लाइन के पास सोमवार को ट्रेन से कटकर बलिया के कोटवां नरायनपुर निवासी मुन्ना गोड़ (22) की मौत हो गई। गंगा कावेरी एक्सप्रेस छपरा की ओर जा रही थी। इसी दौरान रेलवे लाइन पार करते समय मुन्ना ट्रेन की चपेट में आ गया। इससे उसके दोनों पैर कट गए। आसपास के लोग एंबुलेंस से उसे मुहम्मदाबाद स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जा रहे थे। रास्ते में ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:03 PM (IST)
        

झूठी रिपोर्ट दे रहा था नहर विभाग

गाजीपुर : किसानों को पानी देने के नाम पर फर्जीवाड़ा कर रहे नहर विभाग की पोल खुल गई है। नहरों के टेल तक पानी पहुंचने की वह झूठी रिपोर्ट शासन एवं जिला प्रशासन को दे रहा था। जिलाधिकारी के निर्देश पर जब कृषि विभाग ने इसका सत्यापन किया तो पता चला कि विभाग के आंकड़े 15 फीसद के सापेक्ष 25 फीसद नहरों के टेल तक पानी नहीं पहुंचा है। कृषि विभाग ने इसकी रिपोर्ट सीडीओ को सौंप दी है। अब तक पर्याप्त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:02 PM (IST)
        

दो खेमे में बंटे कृषि विभाग के कर्मचारी

गाजीपुर : बंशी बाजार स्थित कृषि विभाग के कर्मचारी दो खेमे में बंट गए हैं। अधीनस्थ कृषि सेवा संघ सहायक विकास अधिकारी की बहाली को लेकर सोमवार को धरना दिया। वहीं यूपी एग्रीकलचरल डिपार्टमेंट मिनिस्ट्रीरियल सर्विस एसोसिएशन सहायक विकास अधिकारी मृत्युंजय सिंह यादव की गिरफ्तारी पर तुला हुआ है। अधीनस्थ कृषि सेवा संघ के सदस्यों ने चेतावनी दी कि निलंबित कर्मचारी की बहाली एक अगस्त तक नहीं की गई तो वे धरना प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:57 PM (IST)
        

सर्पदंश से वृद्धा समेत दो की मौत

गाजीपुर : अलग-अलग क्षेत्रों में बीते 24 घंटे में सर्पदंश से वृद्धा समेत दो की मौत हो गई। मुहम्मदाबाद : बरेसर थाना क्षेत्र के बरेसर खास गांव के चतुरंजन प्रसाद (22) की सर्पदंश से शनिवार को रात मौत हो गई। चतुरंजन शौच करने के लिए सिवान में जा रहा था। इसी दौरान सर्प ने डंस लिया। इलाज व झाडफूंक के बावजूद उसकी हालत बिगड़ती गई। कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। भांवरकोल : तरांव गांव के जोगेंद्र राय की पत्‍‌नी शि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:43 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें