« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

ध्वस्त कर दी चहारदीवारी

सैदपुर : खानपुर थाना क्षेत्र के तिसरिया गांव में बांस काटने से मना करने पर दबंगों ने किसान की चहारदीवारी बुधवार की रात ध्वस्त कर दी। सुबह किसान ने थाना में तहरीर दी। तिसरिया गांव के रघुनाथ यादव ने अपनी जमीन के चारों ओर चहारदीवारी बनवा ली है। उनके जमीन में बांसवाड़ी भी है। रघुनाथ ने बताया कि गत दिनों को गांव के सीताराम यादव कुछ लोगों के साथ पांच बांस रात में कटवा लिए। सुबह पता चलने पर खानपुर थाना प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:53 PM (IST)
        

अराजकतत्वों ने फूंकी झोपड़ी, लाखों का सामान राख

गाजीपुर : शहर कोतवाली क्षेत्र के औरंगाबाद में बुधवार की रात अराजकतत्वों ने रामकृत ¨बद की दो रिहायसी झोपड़ियों को आग के हवाले कर दिया। इससे उसमे रखा करीब डेढ़ लाख का सामान जलकर राख हो गया। पूरा परिवार खुले आसमान के नीचे रहने को विवश है। औरंगाबाद निवासी जमुना ¨बद की लड़की की रात में बरात आई थी। रामकृत शादी समारोह में भाग लेने गए थे। घर पर पत्नी बच्चों संग झोपड़ी में सो रही थी। रात करीब दो बजे अचानक झ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:48 PM (IST)
        

संघर्षपूर्ण रहा सब्जी बाजार से पीएसएस तक का सफर

जंगीपुर : किसान पुत्र टिकरी मानपुर निवासी विनय शंकर यादव का सब्जी बाजार से पीसीएस में कामयाबी पाने का सफर बड़ा ही संघर्षपूर्ण रहा। उन्होंने सफलता हासिल कर जिले का नाम रौशन किया है। उनकी इस कामयाबी से उनके पिता श्रीराम यादव फूले नहीं समा रहे हैं। विनय शंकर ने इस कामयाबी का श्रेय भगवान के साथ माता-पिता एवं गुरुजन को दी है। जागरण से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि उनका जीवन बहुत गरीबी में बीता लेक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:43 PM (IST)
        

मंडप में लगी आग

जमानियां (गाजीपुर) : क्षेत्र के टिसौरा गांव स्थित जितेंद्र खरवार के घर बुधवार की रात 9 बजे के करीब शार्ट सर्किट के चलते विवाह मंडप में आग लग गई। जिससे अफरा-तफरी मच गई। हालांकि घर वालों ने तुरंत जेनरेटर का कनेक्शन कटवाकर आग बुझाई। इसके बाद दोबारा मंडप सजाया गया और विवाह रस्म संपंन हुआ। जितेन्द्र के पुत्री की शादी थी। चंदौली से बारात आई थी। घर वाले बारातियों की आवभगत में जुटे थे। इसी दौरान मंडप म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:41 PM (IST)
        

आक्रोशित अधिवक्ताओं ने नहीं किया काम

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : अधिवक्ता अमरनाथ वर्मा के परिवार की महिलाओं व बच्चों पर अराजक तत्वों द्वारा बुधवार की सुबह हमला किए जाने के विरोध में तहसील के अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहे। सिविल बार एसोसिएशन की बैठक गुरुवार को बार परिसर में हुई। अधिवक्ताओं ने अपने साथी अमरनाथ वर्मा व परिवार की महिलाओं,बच्चों को रेलवे स्टेशन पर अराजक तत्वों के द्वारा किए गए अभद्र व्यवहार व मारने पीटने की घटना का ¨नदा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:40 PM (IST)
        

धरने पर बैठे तो बन गया प्रमाण पत्र

गाजीपुर : डिप्टी सीएमओ के नेतृत्व में पांच चिकित्सकों की टीम ने तीन नेत्रहीन भाई-बहन को मेंटल बताकर वाराणसी के लिये रेफर करने की बात पर गुरुवार को जिला चिकित्सालय परिसर में जमकर हंगामा हुआ। तीनों बच्चों के परिजन की गुहार सामाजिक कार्यकर्ताओं संग जिला पंचायत सदस्य ब्रजभूषण दुबे वहीं धरने पर बैठ गए। इसके बाद पासा पलट गया। तीनों को सौ प्रतिशत नेत्रहीन का प्रमाण पत्र जारी कर दिया गया। गुरुवार को जिल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:38 PM (IST)
        

प्रधानाध्यापक की बाइक व मोबाइल लूटा

सादात (गाजीपुर) : जूनियर हाईस्कूल सौरी के प्रधानाध्यापक रामअवतार यादव की बाइक व मोबाइल बुधवार की रात तमंचा के बल पर बदमाशों ने लूट लिया। इस मामले में प्रधानाचार्य ने सैदपुर कोतवाली में तहरीर दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। सादात थाना क्षेत्र के डोरियां गांव निवासी रामअवतार यादव रात करीब सवा दस बजे सैदपुर से बाइक से घर जा रहे थे। वे जैसे ही ककरही गांव के पास पहुंचे ही थे कि बाइक सवार तीन बद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:37 PM (IST)
        

अब मेरिट पर मिलेगा इंदिरा आवास

गाजीपुर : सरकार ने गरीब परिवारों को एक अदद छत मुहैया कराने के लिए चलाई जा रही इंदिरा आवास योजना की रूपरेखा बदल दी है। अब तक इसके चयन का आधार रह रहे इंदिरा आवास पात्रता की बीपीएल सूची 2002 को निरस्त कर दिया गया है। अब आर्थिक जनगणना 2011 के अनुसार लाभार्थियों का चयन किया जाएगा। इसके लिए पहले उनकी मेरिट बनाई जाएगी और सबसे कम अंक हासिल करने वाले परिवारों को इंदिरा आवास दिया जाएगा। इंदिरा आवास के लिए 2... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 01:01 AM (IST)
        

इंटरसिटी से टकराई ट्रैक्टर-ट्राली, चालक की मौत

सादात (गाजीपुर): नगर के वार्ड नंबर तीन स्थित मानव रहित रेलवे क्रा¨सग पर बुधवार की देर शाम छपरा इंटरसिटी एक्सप्रेस से ट्रैक्टर-ट्राली जा टकराई। दुर्घटना में 42 वर्षीय चालक की मौत हो गई। हादसा इतना भयानक था कि ट्रैक्टर और ट्राली करीब दर्जन भर टुकड़ों में बंटकर इधर-उधर बिखर गए। ट्रैक्टर का एक बड़ा भाग ट्रेन में फंस जाने के कारण हादसा स्थल से करीब 100 मीटर दूर जाकर खड़ी हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:01 PM (IST)
        

छोटे-छोटे कार्य भी ला सकते हैं बदलाव

गाजीपुर : बदलाव के लिए बहुत बड़ा कदम उठाने की जरुरत नहीं है। छोटे-छोटे कार्य करके भी बदलाव लाया जा सकता है। यह कहना जिलाधिकारी नरेंद्र ¨सह पटेल का है। वह बुधवार को आरटीआइ सभागार में आयोजित सात दिवसीय राष्ट्रीय पुनर्जागरण यात्रा के समापन के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। राष्ट्रीय पुनर्जागरण यात्रा के के लिए पूरे देश में सौ जिलों का ही चयन किया गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि स्वामी विवेकानं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 07:53 PM (IST)
        

अपराधियों ने बनाया 'मिशन पूर्वाचल'

बृजेश यादव ------------------ गाजीपुर : पूर्वाचल में जरायम का क्षेत्र नया करवट ले रहा है। अब तक आकाओं के लिए कांट्रैक्ट किलर का काम करने वाले दर्जन भर जिलों के डेढ़ दर्जन शातिरों ने आपस में हाथ मिला लिया है। इनका लक्ष्य है अधिक से अधिक धन इकट्ठा करना। 'मिशन पूर्वांचल' नाम से बने इस गिरोह का एक-दूसरे की मदद से लक्ष्य को हासिल करने का काम जारी है। इनकी पहली प्राथमिकता है अपने इलाके के चिकित्सक, व्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 07:36 PM (IST)
        

पटरियों पर अतिक्रमण से लग रहा जाम

जमानियां (गाजीपुर): स्टेशन बाजार में पटरियों पर अतिक्रमण की वजह से रोजाना जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही है। सब्जी व फल बेचने वालों पटरियों पर ठेला-खोमचा लगा दे रहे है। इससे सड़क संकरी हो गई है। यही कारण है कि सुबह नौ बजे से जाम लग गया। चिलचिलाती धूप से लोग पसीने से तर-बतर हो गए। करीब दो घंटे बाद किसी तरह जाम समाप्त हुआ। तब जाकर आवागमन सामान्य हुआ। स्टेशन बाजार के पास सड़क पर शाम होते ही पटरी पर दुक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 06:47 PM (IST)
        

महिलाओं-लड़कियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : महिलाओं एवं युवतियों की सुरक्षा पर एक बार फिर सवाल उठने लगे हैं। यूसुफपुर रेलवे स्टेशन पर बुधवार को सुबह कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। महिलाओं के साथ बदसलूकी के बाद विरोध करने पर अराजक तत्वों ने महिलाओं व लड़कियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। यहीं नहीं टिकट काउंटर से कंप्यूटर, एलसीडी, नगदी व मोबाइल भी ले उड़े। इस दौरान मची भगदड़ में महिलाओं से सोने का चेन व मंगलसूत्र छीनकर अराजक ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 06:32 PM (IST)
        

¨जप सदस्य पर लगा गैंगस्टर

गाजीपुर: कासिमाबाद थाना अंतर्गत शेखनपुर निवासी जिला पंचायत सदस्य अनुराग ¨सह पर जिला प्रशासन ने मंगलवार को गैंगस्टर एक्ट में निरुद्ध् कर दिया। अनुराग पर आरोप है कि 27 अप्रैल को जीयनपुर गांव में घुसकर शालू नामक युवक और उसके परिजनों पर कातिलाना हमला किया था। मारपीट के दौरान ही उसने शद्मलू की बहन नीलम राजभर को गोली मार दी थी। घायल अवस्था में नीलम राजभर आज भी जीवन व मौत संघर्ष कर रही है। उधर गोली मा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:12 PM (IST)
        

जन कल्याण पर्व के रूप में मना महासंपर्क अभियान

गाजीपुर : भाजपा कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को शुरू हुए जनसंपर्क महाअभियान को जनकल्याण पर्व के रूप में मनाने का निर्णय लिया। इस मौके पर पंचायत चुनाव के साथ मिशन 2017 को सफल बनाने पर चर्चा हुई। जखनिया विधान सभा के जलालाबाद मंडल के कोठियां गांव स्थित महासंपर्क अभियान की शुरुआत शिवमंदिर में जनकल्याण यज्ञ की पूर्णाहुति एवं प्रसाद वितरण के साथ हुई। रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि कार्यकर्ताओं के अथक ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:06 PM (IST)
        

चोरी के सामान संग एक धराया

दिलदारनगर( ़गा•ाीपुर) : पुलिस कप्तान का हनक उनके मातहतों पर साफ दिख रहा है। पुलिस बीते दिनों हुई क्षेत्र में घटनाओं के खुलासा ताबड़तोड़ कर रही है । इसी का परिणाम है कि नगसर पुलिस के हत्थे एक चोर मंगलवार की भोर चोरी के सामना के साथ नूरपुर लौ हार रोड पर पर चढ़ गया। पुलिस पूछताछ कर उसे जेल भेज दी। बीते 15 अप्रैल की रात्रि नूरपुर गांव निवासी असलम अली के मकान के पास स्थित मोबाइल के दुकान क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:01 PM (IST)
        

सपा महिला सभा को मजबूत करने पर बल

गाजीपुर : समाजवादी पार्टी महिला सभा की प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य बेगम अख्तर मंगलवार को जिले में थीं। इस दौरान उन्होंने समता भवन में कार्यकर्ताओं की बैठक की। इसमें महिला सभा को मजबूत बनाने पर चर्चा की गई। बेगम अख्तर ने विधानसभा कमेटियों को और मजूबत करने पर बल दिया। साथ ही सरकार द्वारा चलाई जा रहीं कल्याणकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार की समीक्षा की। संगठन के कार्यों को समय से पूरा करने की हिदायत दे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:59 PM (IST)
        

करमपुर ने आजमगढ़ को 4-2 से हराया

गाजीपुर : नेहरू स्टेडिय में सोमवार की शाम जमाल अहमद हाकी प्रतियोगिता के उदघाटन मैच में करमपुर ने आजमगढ़ को 4-2 से हराकर अगले चक्र में प्रवेश किया। करमपुर की ओर से राजेश ने दो, सोनू एवं दिनेश ने एक-एक गोल किया जबकि आजमगढ़ की ओर से शिवानंद एवं शिवमड़ी ने एक-एक गोल किया। इस मौके पर ह्यूमन मर्सी संस्थान के जिलाध्यक्ष अहमर जमाल ने कहा कि हाकी इस देश का राष्ट्रीय खेल है लेकिन जिस प्रकार से इसकी अनदेखी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:57 PM (IST)
        

किसानों के साथ विश्वासघात कर रही केंद्र सरकार

गाजीपुर : सरजू पांडेय पार्क में मंगलवार को अखिल भारतीय किसान महासभा ने धरना-प्रदर्शन कर 26 मई को विश्वासघात दिवस के रूप में मनाया। इस मौके पर कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के एक वर्ष पूरा होने पर किसानों के साथ किए गए विश्वासघात पर चर्चा हुई। राष्ट्रीय सचिव ईश्वरीय कुशवाहा ने कहा कि मोदी सरकार के एक साल का एक-एक दिन किसानों के साथ विश्वासघात रहा है। महाराष्ट्र का विदर्भ क्षेत्र किसानों की आत्महत्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:57 PM (IST)
        

गरीबों में साड़ी व धोती वितरित

कठवामोड़ (गाजीपुर) : क्षेत्र के बोरसियां (चौरही) के ग्राम प्रधान रमेश यादव की तरफ से मंगलवार को काशीदास बाबा पूजन समारोह का आयोजित किया गया। इसमें काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे। इस मौके पर ग्राम प्रधान द्वारा सौ वृद्धा व विधवा महिलाओं एवं सौ गरीब तबके के वृद्धों में धोती वितरित किया। साड़ी एवं धोती पाकर उनके चेहरे पर मुस्कान तैर गई। इस दौरान लोगों ने प्रसाद भी ग्रहण किया। रमेश यादव ने कि गरीबों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:44 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें