Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 30,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

जिंदगी में बड़ी शिद्दत से निभाओ अपना किरदार..

गाजीपुर : 'जिंदगी में बड़ी शिद्दत से निभाओ अपना किरदार कि, परदा गिरने के बाद भी तालियां बजती रहें'। वैसे तो यह वाक्य आम हो चला है लेकिन अगर कोई इसे अपनी जिंदगी में उतार ले तो वह मिसाल बन जाता है। यह संदेश मात्र कुछ दिन पहले वाट्सएप पर अपने चाचा ज्ञान प्रकाश राय को भेजा था शहीद एमएन राय ने। यह उनका अंतिम संदेश बन गया । शायद चाचा उस समय एहसास नहीं का पाए भतीजे के इस संदेश की गहराई को। अब उसका एक-एक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

पटरी पर लौट रहा मौसम, ठंड में आने लगी नरमी

गाजीपुर : आकाश में छाए बादल हटने लगे हैं। दो दिनों से जारी बारिश का सिलसिला भी थम गया है। मौसम की इस नरमी का असर आम जनजीवन पर बुधवार को साफ दिखा। बड़ों के साथ बच्चे भी सुबह जल्द बिस्तर छोड़ अपने काम में जुट गए। सरकारी कार्यालयों में कर्मचारी तो सामान्य दिनों की तरह आए ही, लोग भी अपने काम के लिए पहुंचे। मौसम में आ रहे बदलाव से आमजन ही नहीं वरन पशु-पक्षियों ने भी राहत महसूस की। सुबह नौ बजे तक आकाश... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

विकलांगता आकलन शिविर दो से

गाजीपुर : विकलांगों को अपने कामों को सहजता से करने में मददगार उपकरण व यंत्र वितरित किए जाएंगे। इसके लिए दो से चार फरवरी तक आरटीआइ परिसर में शिविर का आयोजन किया गया है। इस दौरान कानपुर की संस्था एलिम्को के चिकित्सक व विशेषण करेंगे। यह कार्यक्रम विकलांगों के हितार्थ फीटिंग एडिप (विशेष) योजना के अंतर्गत आयोजित किया जाएगा। जिला विकलांग जन विकास अधिकारी राजेश कुमार मिश्र ने बताया कि यह शिविर जिलाधिक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

फर्जी दस्तावेद बनाकर 56 लाख में बेच दी जमीन

गाजीपुर : किसी अन्य महिला को रिटायर्ड चिकित्सक की पत्नी बनाकर 56 लाख रुपये में जमीन की रजिस्ट्री करने का मामला बुधवार को प्रकाश में आया। चिकित्सक की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में ले लिया। दोनों से पूछताछ जारी है। मऊ मधुबन के फतहपुर मंड़ाव निवासी रिटायर्ड चिकित्सक जुबेर अहमद ने 1995 में अपनी पत्‍‌नी आसिया बानो के नाम नौ बिस्वा दो धुर जमीन जंगीपुर थाना क्षेत्र के देवकठिया निवासी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

शस्त्र के लिए सोलह स्थान प्रतिबंधित

गाजीपुर : केंद्र व राज्य सरकार के कार्यालयों समेत सोलह स्थान ऐसे चिह्नित किए गए हैं जहां शस्त्र ले जाना जुर्म होगा। ऐसे स्थानों की सूची जिला प्रशासन ने बुधवार को जारी कर दी। यह कार्रवाई बीते पंद्रह जनवरी को उच्च न्यायालय की लखनऊ खंडपीठ के आदेश के अनुपालन में की गई है। अपर जिलाधिकारी (वित्त व राजस्व) मुरलीधर मिश्र ने बताया कि उच्च न्यायालय ने 16 स्थानों व प्रतिष्ठानों को आ‌र्म्स फ्री जोन घोषित ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

जांच में साढ़े तीन लाख की वसूली

गाजीपुर : विद्युत विभाग की ओर से बुधवार को भी उपभोक्ताओं के कनेक्शन का जांच अभियान जारी रहा। इस दौरान बकायेदारों से साढ़े तीन लाख रुपये की वसूली भी की गई। गहमर : विद्युत विभाग की ओर से बुधवार को बबुरहनी, चकवां, बाबागंज मोहल्ले में जांच अभियान के दौरान पौने दो लाख रुपये की वसूली हुई। वहीं 250 लोगों को नए कनेक्शन दिए गए। जांच टीम में अधिशासी अभियंता यूके सिंह, एके श्रीवास्तव के अलावा स्थानीय बिजल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 08:15 PM (IST)
        

फर्जीवाड़ा के खिलाफ आशा कार्यकर्ताओं ने खोला मोर्चा

गाजीपुर : मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के कुछ अधिकारियों एवं कर्मचारियों पर फर्जीवाड़ा का आरोप लगाते हुए आशा कार्यकर्ताओं ने मोर्चा खोल दिया है। इस संबंध में बुधवार को सैकड़ों जुटी आशा कार्यकर्ताओं ने प्रभारी जिलाधिकारी एवं सदर एसडीएम अरुण कुमार सिंह से मिलकर मांग पत्र सौंपा। उन्होंने आरोप लगाया कि अपर मुख्य चिकित्साधिकारी एवं एक लिपिक मिलकर आशा संगिनी के चयन में धांधली कर रहे हैं। अयोग्य कार्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 08:14 PM (IST)
        

दिन भर किया इंतजार, नहीं आई सिलेंडर की गाड़ी

बहरियाबाद : पिछले ढाई महीने से गैस सिलेंडर की गाड़ी नहीं आ रही है। इसके चलते उपभोक्ताओं की परेशानी बढ़ गई है। विवश होकर उन्हें कालाबाजारी का शिकार होना पड़ रहा है। ढाई महीने बाद 15 दिनों पहले सैदपुर एजेंसी की गाड़ी स्थानीय कस्बा में आई लेकिन कुछ ही उपभोक्ताओं को सिलेंडर मिले। उस समय उपभोक्ताओं से 783 की जगह 835 रुपये लिए गए थे। बुधवार को सिलेंडर के लिए लोग इंतजार करते रहे लेकिन शाम तक गाड़ी नहीं आई। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 08:03 PM (IST)
        

ब्लाक मुख्यालयों पर तालाबंदी कर कार्य बहिष्कार

गाजीपुर : देवकली ब्लाक के एडीओ (पंचायत) व ग्राम विकास अधिकारी पर हुए हमले के विरोध में बुधवार को कर्मचारियों ने ब्लाक मुख्यालयों पर तालाबंदी कर कार्य बहिष्कार किया। उन्होंने शीघ्र हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग की। ग्राम विकास अधिकारी संघ के बैनर तले कर्मचारियों ने सदर ब्लाक मुख्यालय पर तालाबंदी कर आक्रोश जताया। इस मौके पर मंत्री हरिमोहन सिंह, ओमप्रकाश यादव, कमलेश सिंह आदि उपस्थित थे। मुहम्मदाब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:58 PM (IST)
        

पुलिया क्षतिग्रस्त, दुर्घटना की संभावना बढ़ी

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : नगर के शाहनिन्दा एनएच 31 से होकर सेमरा गांव जाने वाली सड़क पर भागड़ नाला पर बनी पुलिया का दोनो सिरा क्षतिग्रस्त हो गया है। इससे पुलिया से आवागमन काफी खतरनाक हो गया है। तहसील मुख्यालय से बसाउकापुरा, बच्छलपुर, सेमरा, शेरपुर आदि गांवों के अधिकतर लोग इसी मार्ग से आवागमन करते हैं। पुलिया के दोनों सिरा की सड़क टूटकर इस कदर क्षतिग्रस्त हो गया है कि दोनों ओर वाहन आने पर थोड़ी सी असाव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:56 PM (IST)
        

जाम से जकड़ा शहर, कराह उठे लोग

गाजीपुर : लोग शहर के किसी भी हिस्से में सुगमता से आ-जा सकें। कोई अतिक्रमण राह न रोके। यह प्रशासन का दायित्व है। इसके लिए संबंधित विभागों को आपसी तालमेल बनाकर नियोजित ट्रैफिक प्लान पर काम करना चाहिए। इसके इतर जिले की सरकारी मशीनरी अपने तरीके से काम कर रही है। सड़कों पर शायद ही ऐसा कोई दिन हो जब जाम न लगता हो। गंतव्य तक जल्द पहुंचने के लिए राहगीर कराहते न हों। ऐसी ही स्थितियों से बुधवार को भी शहरवा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:25 PM (IST)
        

भाषण में अर्चना व गीत में चंदन प्रथम

नंदगंज (गाजीपुर) : स्थानीय शहीद स्मारक इंटर कालेज में बुधवार को बौद्धिक व सांस्कृतिक प्रतियोगिता हुई। सरस्वती वंदना व स्वागत गीत के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम का दौर शुरू हुआ। छात्र-छात्राओं ने नृत्य, लोकगीत, दहेज गीत, वसंत गीत, कव्वाली प्रस्तुत किया। भाषण प्रतियोगिता में अर्चना सिंह प्रथम, मृत्युंजय सिंह व शुभम संयुक्त रूप से द्वितीय रहे वहीं संजना को तृतीय स्थान मिला। गीत में चंदन भारती प्रथम,... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:58 PM (IST)
        

टूटा रजवाहा, फसल बर्बाद

दिलदारनगर (गाजीपुर) : क्षमता से अधिक पानी छोड़ने से सोमवार की भोर में गगरन रजवाहा की पटरी टूट गई। इसके चलते 400 बीघा गेहूं की फसल बर्बाद हो गई। सूचना के बाद भी सिंचाई विभाग के अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे। इससे किसानों में आक्रोश देखा गया। नवली रजवाहा से निकला गगरन रजवाहा की पटरी कमजोर हो गई है। क्षमता से अधिक पानी छोड़ने के कारण रजवाहा टूट गया। किसानों ने इसकी जानकारी सिंचाई विभाग के अधिकारियों क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

आन-बान व शान से फहरा तिरंगा

गाजीपुर : गणतंत्र दिवस के मौके पर जनपद में पूरे आन, बान व शान से तिरंगा फहराया गया। लोगों ने पूरे जोश व उल्लास के साथ इस मौके को यादगार बनाने की कोशिश की। सरकारी व अर्ध सरकारी कार्यालयों सहित शिक्षण, राजनीतिक एवं सामाजिक संस्थानों में सुबह ध्वजारोहण के बाद गोष्ठियों व सम्मान समारोह तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन किए गए। आजादी के इस जश्न में बच्चों ने अपनी प्रस्तुतियों से तालियां बजाने पर ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

शटर चाड़कर सराफा की दुकान से चार लाख की चोरी

गाजीपुर: अगल-अलग क्षेत्रों में सोमवार की रात चोरों ने सराफा की दुकान समेत चार दुकानों का ताला तोड़कर लाखों रुपये के जेवरात, नकदी व अन्य सामान चुरा लिया। मुहम्मदाबाद के परसा गांव स्थित बैंक आफ बड़ौदा में चोरी का प्रयास किया। सभी पीड़ितों ने थाने में तहरीर दी। दुल्लहपुर : सिखड़ी बाजार स्थित सराफा की दुकान का शटर चाड़कर चोरों ने सोमवार की रात करीब चार लाख रुपये के जेवरात उड़ा दिया। अगले दिन जानकारी होने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

जम्मू में शहीद हुआ गाजीपुर का एक और लाल

गाजीपुर : देश की आन-बान एवं शान की रक्षा करते हुए अपनी जान न्योछावर करने वाले शहीदों के इतिहास के पन्नों में जिले के एक और लाल ने अपना नाम स्वर्णाक्षरों में अंकित करा लिया। रेवतीपुर के डेढगांवा निवासी मुनेंद्र नाथ राय (40) मंगलवार को जम्मू में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हो गए। हालांकि दोनों आतंकवादी भी ढेर हो गए। यह खबर मिलते ही शहीद सैन्य अधिकारी के परिवार में कोहराम मच गया। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

नियुक्ति पत्र लेने का अंतिम मौका आज

गाजीपुर : चयनित प्रशिक्षु शिक्षकों को बेसिक शिक्षा विभाग से अपना नियुक्ति पत्र लेने का आज अंतिम मौका है। वे 28 जनवरी तक अगर नियुक्ति पत्र लेकर आवंटित विद्यालय में पदभार ग्रहण नहीं करते हैं तो उनकी दावेदारी निरस्त स्वत: मानी जाएगी और आगे उन्हें कोई मौका नहीं मिलेगा। इस बीच मंगलवार तक 1180 नियुक्ति पत्र वितरित किए जा चुके हैं। शासन के निर्देश पर तीन वर्षो से लटकी पड़ी टीइटी पास अभ्यर्थियों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

सात साल की बालिका से युवक ने किया दुष्कर्म

गाजीपुर : बिरनो के एक गांव में सात साल की बालिका संग पड़ोस के ही युवक ने दुष्कर्म किया। बीते 24 जनवरी को हुई इस घटना की पीड़ित बालिका के घरवालों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को हिरासत में ले लिया है। अगले दिन बालिका को मेडिकल महिला अस्पताल भेजा गया। बालिका के घरवालों का आरोप है कि बीते 24 जनवरी की शाम बालिका को पड़ोसी युवक बहला कर अपने घर ले गया। वहां उसने दुष्कर्म किया। साथ ही किसी को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

बिजली चोरी में दो पर मुकदमा

गाजीपुर : बिजली विभाग की टीम ने मंगलवार को ग्रामीण क्षेत्रों में अभियान चलाकर बकायेदारों से वसूली की। इस दौरान लोगों को नए कनेक्शन दिए गए। जंगीपुर : नगर के वार्ड आठ में अभियान चलाकर बिजली चोरी के मामले में दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। इस दौरान सात बकायेदारों के कनेक्शन काटे गए। सवा लाख रुपये की वसूली की गई। दिलदारनगर : विद्युत विभाग वाराणसी की टीम ने बकायेदारों से 40 हजार रुपये की वसूल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

जेडीसी ने किया लोहिया गावों का निरीक्षण

गाजीपुर : वाराणसी मंडल के संयुक्त विकास आयुक्त (जेडीसी) बैजनाथ राम ने मंगलवार को जिले के दो लोहिया गावों का निरीक्षण किया। इस दौरान गांवों के विकास कार्यो की समीक्षा की। निरीक्षण के बाद वहां पर चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं से अवगत हुए। गांवों के विकास कार्यो का सच जानने के लिए ग्राम्य विकास विभाग के प्रमुख सचिव का दौरा होने वाला है। प्रमुख सचिव 29 जनवरी को आजमगढ़ में वहां के साथ व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें