« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

महिलाओं व छात्राओं का संबल बनेगी 'आशा किरण'

गाजीपुर : पुरुषवादी समाज से दो-दो हाथ करने एवं महिलाओं को उत्पीड़न से निजात दिलाने के लिए मैदान में आ रही है 'आशा किरण' की वीर बालाएं। यह योजना राज्य महिला आयोग की पहल पर शुरू की जा रही है। इसके तहत राजकीय स्कूलों में पढ़ने वाली दस छात्राओं का एक ग्रुप बनाया जाएगा, और उन्हें कराटे एवं विधि (कानून) का प्रशिक्षण देकर ट्रेंड किया जाएगा। ताकि वह अपनी सुरक्षा के साथ छेड़खानी व उत्पीड़न की शिकार अन्य छा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:01 AM (IST)
        

सरकारी नीतियों के खिलाफ सड़क पर उतरे श्रमिक संगठन

गाजीपुर : श्रमिक संगठनों के बुधवार को राष्ट्रव्यापी हड़ताल कर सारे सरकारी कार्यालयों एवं बैंकों आदि का कामकाज ठप कर दिया। इससे आम जनजीवन थम सा गया। 'जिला श्रमिक समन्वय समिति' के बैनर तले विभिन्न कर्मचारी संगठनों ने जुलूस निकाला, जो शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए जिला मुख्यालय स्थित सरजू पांडेय पार्क पहुंचा। वहां कर्मचारियों ने सभा की, और मुख्यमंत्री को संबोधित 15 सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी को स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:00 AM (IST)
        

वजन दिवस के लिए दिया प्रशिक्षण

गाज पुर : जिले में कुपोषित बच्चों की पहचान व उनकी देखभाल करने के लिए प्रशासन और सक्रिय हो गया है। इस संबंध में जिलाधिकारी नरेंद्र ¨सह पटेल ने बुधवार को आरटीआइ सभागार में सेक्टर प्रभारियों एवं संग बैठक की। साथ ही प्रशिक्षण भी हुआ। निर्देश दिया कि सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर सात व दस सितंबर को आयोजित वजन दिवस को सफल बनाना है। इसके लिए एक दिन पहले ही छह व नौ सितंबर को सभी सेक्टर प्रभारी केंद्रों का नि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:39 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने ठगों को पकड़कर पीटा

मरदह (गाजीपुर) : स्थानीय बस स्टैंड पर ग्रामीणों ने बुधवार का दो ठगों को पकड़कर पिटाई के बाद पुलिस को सौंपा दिया। उनके पास से दो सोने की नकली गुल्ली बरामद हुई। क्षेत्र के ¨सगेरा गांव की महिला बैंक से पैसा निकाल कर घर जा रही थी। इसी दौरान स्थानीय चट्टी पर सोने की गुल्ली का झांसा देकर दो ठगों ने उसे ठगी का शिकार बना लिया। शक होने पर महिला शोर करने लगी। आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई। बस स्टैंड पर र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:32 PM (IST)
        

छात्रा से छेड़खानी में शिक्षक को जेल

भीमापार (गाजीपुर) : सादात थाना क्षेत्र के एक गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक ने मंगलवार को शिष्य व गुरु की परंपरा को तार-तार कर दिया। उसने कक्षा पांच की छात्रा के साथ छेड़खानी की। बुधवार को ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शिक्षक के खिलाफ छेड़खानी का रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया। छात्रा का चिकित्सकीय परीक्षण कराया जा रहा है। ननिहाल में रहने वाली छात्रा प्राथमि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:25 PM (IST)
        

उच्च शिक्षा से सभी वर्गों का होगा विकास

बहादुरगंज (गाजीपुर) : विद्या भारतीय अखिल भारतीय शिक्षण संस्थान की ओर से संचालित स्थानीय सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के भवन निर्माण का शिलान्यास सांसद भरत ¨सह ने भूमि पूजन कर किया। विद्यालय की छात्राओं ने सरस्वती वंदना व स्वागत गीत प्रस्तुत किया। सभा में सांसद भरत ¨सह ने कहा कि शिक्षा एक अनमोल रतन है। बच्चों को उच्च शिक्षा दिलाने से ही सभी वर्गों का विकास होगा। केंद्र सरकार की जन-धन योजना, समाजि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:20 PM (IST)
        

सब जूनियर कबड्डी टीम में 18 का चयन

गाजीपुर : नेहरू स्टेडियम में बुधवार को सब जूनियर बालक कबड्डी का ट्रायल हुआ। इसमें जिले भर के विभन्न क्लबों से आए 86 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। जिसमें से जिला टीम के लिए 18 खिलाड़ियों का चयन किया गया। जिला कबड्डी संघ के सचिव मोहम्मद अकरम ने बताया कि चयनित 18 खिलाड़ियों में से 12 खिलाड़ियों को नौ सितंबर को वाराणसी में मंडलीय टीम के लिए होने वाले ट्रायल में भाग लेना है। यहां से जो खिलाड़ी चयनित होंगे,... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:19 PM (IST)
        

बीमार बेटे को देखने के लिए तड़प रही मां

गाजीपुर: एक मां अपने बीमार बेटे को देखने के लिए तीन माह से तड़प रही है। पति की मौत के बाद ससुराल के लोगों ने दोनों बेटों को अपने पास रख लिया और महिला को ससुराल की चौखट लांघने पर प्रतिबंध लगा दिया। लाचार मां अपने कलेजे के टुकड़े से मिलने के लिए दर-दर की ठोकर खाकर थक गई तो बुधवार को पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाई। पूरा प्रकरण समझाने के बाद पुलिस अधीक्षक ने कार्रवाई का भरोसा दिया। शहर कोतवाली क्षेत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:18 PM (IST)
        

यात्रियों ने मालगाड़ी को आधा घंटा रोका

दिलदारनगर (गाजीपुर) : पूर्व मध्य रेलवे मुगलसराय-बक्सर रेल खंड के सकलडीहा स्टेशन के अप लूप लाइन में कोलकाता-आनंद बिहार एक्सप्रेस को दोपहर 2.30 से शाम 5 बजे तक रोके रखने से आक्रोशित यात्रियों ने डाउन लाइन में आ रही मालगाड़ी को लाल गमछा दिखाकर आधा घंटा रोक दिया। इसके कारण कई ट्रेनें पीछे खड़ी हो गईं। नियंत्रण कक्ष दानापुर के निर्देश पर आनंद बिहार एक्सप्रेस को 5.20 बजे मुगलसराय की ओर रवाना किया गया। इसक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:09 PM (IST)
        

अक्टूबर में बौद्धिक प्रतियोगिता कराने का निर्णय

गाजीपुर : वेलफेयर क्लब की बैठक बुधवार को प्रधान कार्यालय पीरनगर में हुई। इस दौरान जनपद स्तरीय बौद्धिक ज्ञान प्रतियोगिता अक्टूबर में कराने का निर्णय लिया गया। परीक्षा प्रभारी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि तीन वर्गों में आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में कक्षा चार से छह तक के विद्यार्थी कनिष्ठ वर्ग, कक्षा सात से नौ तक ज्येष्ठ वर्ग तथा कक्षा दस से 12 तक के विद्यार्थी वरिष्ठ वर्ग में प्रतिभाग करेंगे। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:07 PM (IST)
        

पूर्वांचल की माटी से प्रो.केदारनाथ कविता का संबंध

गाजीपुर : पीजी कालेज के टेरी स्थित सभागार में बुधवार को बुद्धिजीवियों एवं साहित्याकारों का जमावड़ा रहा। इस मौके पर समालोचक डा.पीएन ¨सह की पुस्तक 'नामवर : संदर्भ और विमर्श' के विमोचन पर सभागार तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। कार्यक्रम में आए ज्ञानपीठ पुरस्कार से सम्मानित वरिष्ठ साहित्यकार प्रो.केदारनाथ ¨सह को महाविद्यालय के प्रबंधक अजीत ¨सह ने अंगवस्त्रम एवं स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। कार्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:06 PM (IST)
        

क्रा¨सग खोलवाने को 1380 ने किया हस्ताक्षर

गाजीपुर : टैक्सी स्टैंड स्थित बंद रेलवे क्रा¨सग को खोलवाने के लिए सर्वदलीय संघर्ष समिति का हस्ताक्षर अभियान सिटी रेलवे स्टेशन पर बुधवार को 1380 लोगों ने अपनी सहमति जताई। चेतावनी दी कि अगर हस्ताक्षर अभियान के बाद क्रा¨सग गेट नहीं खुला तो वे हर चौराहे पर रेलराज्य मंत्री, मंत्री एवं विधायकों का प्रतीकात्मक पुतला फूंक कर विरोध दर्ज कराएंगे। हस्ताक्षर अभियान में लोगों का गुस्सा साफ झलक रहा था। उनका... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:04 PM (IST)
        

गैंगेस्टर हटाओं वरना करेंगे आंदोलन

गाजीपुर: छात्रनेता विवेकानंद पांडेय समेत दस लोगों पर गैंगेस्टर लगाए जाने से छात्रों का गुस्सा बुधवार को फूट गया। वे काली पट्टी बांधकर पीजी कालेज में प्रदर्शन किया। छात्र नेता निमेष पांडेय ने कहा कि पुलिस सत्ता पक्ष के नेताओं के इशारे पर काम कर रही है। विवेकानंद पांडेय व प्रोफेसर ओपी ¨सह तो शांतिपूर्ण तरीके से अनशन कर रहे थे। सत्तापक्ष के नेताओं के इशारे पर पुलिस पहले उन्हें बर्बरतापूर्वक पिटाई ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:00 PM (IST)
        

कामूपुर में तनाव, पुलिस बल तैनात

करीमुद्दीनपुर (गाजीपुर) : थाना क्षेत्र के कामूपुर गांव में हुए विवाद के दौरान मंगलवार को दो पक्षों में चले ईंट पत्थर से घायल शेरू की मौत के बाद से गांव में तनाव का माहौल है। तनाव को देखते हुए गांव में दो उप निरीक्षकों की देखरेख में पुलिस बल तैनात कर दी गई है। क्षेत्राधिकारी मनमोहन पांडेय बुधवार को सुबह गांव में पहुंचकर हालात की जानकारी ली। जिला अस्पताल में भर्ती सोहराब व ¨पकू की गंभीर हालत हो द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:57 PM (IST)
        

विद्यार्थियों ने प्रतिभा का किया प्रदर्शन

सैदपुर (गाजीपुर) : नगर स्थित टाउन नेशनल इंटर कालेज में बुधवार को जिला विज्ञान क्लब की ओर से स्वास्थ्य, स्वच्छता व पोषण हेतु जागरूकता कार्यक्रम हुआ। छात्र-छात्राओं को चार मंच दिए गए। इस दौरान उन्हें अपनी अभिव्यक्ति दिखाने के लिए चित्रकला, भाषण, निबंध व रंगोली प्रतियोगिता हुई। रंगोली व चित्रकला प्रतियोगिता में छात्राओं ने पर्यावरण सुरक्षा व आसपास की सफाई को ध्यान में रखते हुए चित्र व रंगोली बनाए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:55 PM (IST)
        

आशा कार्यकर्ता के निष्कासन पर दो गुट में बंटा संगठन

गाजीपुर : आशा कार्यकर्ता मंजू यादव के निष्कासन को लेकर संघ दो हिस्सों में बंट गया है। एक गुट जहां उनके निष्कासन को सही ठहरा रहा है तो दूसरा खेमा उनकी बहाली पर अड़ा हुआ है। सदर कैंप कार्यालय पर आशा कार्यकर्ता वेलफेयर एसोसिएशन ने बैठक कर जिलाध्यक्ष लैलून खातून ने कहा कि मंजू यादव का निष्कासन दो वर्ष पूर्व ही हो जाना चाहिए था। वहीं संगठन मंत्री प्रतिनिधि द्वारा मंजू यादव को शरण देना भी गलत है। सं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:53 PM (IST)
        

जंगीपुर कांड में सभी को आरोपमुक्त किया जाए

गाजीपुर : भारतीय जनता पार्टी, किसान सभा, कम्युनिस्ट पार्टी और कांग्रेस के कार्यकर्ता संयुक्त रूप से बुधवार को जिला जेल में बंद प्रो. ओमप्रकाश ¨सह, विवेकानंद पांडेय आदि से मिले। जंगीपुर कांड में सभी को आरोपमुक्त कर रिहा करने की मांग की गई। कार्यकर्ताओं से प्रो. ओमप्रकाश ¨सह ने बताया कि 15 अगस्त को शांतिपूर्ण प्रदर्शन को सत्ता पक्ष के इशारे पर सुनियोजित ढ़ग से भंग किया गया। इसकी योजना सत्तापक्ष के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:39 PM (IST)
        

डायरिया से बालिका मरी

मरदह (गाजीपुर) : बिहरा एंव नसीरुददीनपुर गांव में डायरिया फैल गया है। आधा दर्जन लोग इसकी चपेट में हैं। नसीरुद्वीनपुर गॉव की जरीना (8) पुत्री अजीम की मंगलवार की शाम मौत हो गई। वहीं अरमान (8) सहित बिहरा गांव के प्रदुम्न राजभर (45), श्यामप्यारी (30), सुमन (10), रानी (16), खुशबू (12), श्यामराज (60), संजय (30) इस रोग के चपेट में हैं। इनका इलाज स्थानीय प्राइवेट चिकित्सकों के यहां कराया जा रहा है। तीन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:35 PM (IST)
        

आपात कक्ष में बीयर पीना पड़ा महंगा, गए जेल

गाजीपुर : जिला अस्पताल के आपात कक्ष में मंगलवार की रात दो युवकों ने जमकर उत्पात मचाया। चिकित्सक के मना करने के बावजूद उन्होंने कक्ष में बैठ कर बीयर पी। बाद में कोतवाली पुलिस ने पकड़ कर कोतवाली लाई। आमघाट के दो युवक पहले जमकर बीयर पी, जब नशा चढ़ गई तो बीयर की बोतल लेकर जिला अस्पताल के आपात कक्ष में पहुंच गए। वहां बैठकर बीयर पीना शुरू किया तो ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक ने मना किया। इस पर युवक भड़क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:22 PM (IST)
        

विद्यालयों में बांटा जाए ड्रेस

देवकली : प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में ड्रेस वितरित करने के लिए विद्यालय प्रबंध समिति के खाते में पैसा भेज दिया गया है। परंतु अभी तक अधिकांश विद्यालय में ड्रेस वितरित नहीं किया गया है। बीआरसी भवन पर आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए खंड शिक्षा अधिकारी महेंद्र प्रताप ¨सह ने कहा कि प्रधानाध्यापक विद्यालय प्रबंध समिति से मिलकर शीघ्र सभी बच्चों को ड्रेस वितरित कर बीआरसी पर सूचित करें। तकनी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:07 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें