« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

गड्ढों को ईंटों से पाटने पर असंतोष

जंगीपुर : स्थानीय थाना क्षेत्र में नेशनल हाइवे 29 पर बने गड्ढों में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के सत्याग्रह के बाद प्रशासन ईंटों से गड्ढों को पाटने का काम शुरू कर दिया है। पार्टी कार्यकर्ता रविवार को कार्यस्थल पर पहुंचे तो गड्ढों को ईंटों से पाटे जाने पर असंतोष जताया। जिला सचिव रुद्रेश निगम व अनूप मिश्र ने कहा कि कच्चे ईंट के टुकड़े भारी वाहनों के लिए पर्याप्त नहीं होंगे। बरसात होने पर सड़क फ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 07:15 PM (IST)
        

स्नान करते समय युवक मगई नदी में डूबा

करीमुद्दीनपुर (गाजीपुर) : राजापुर गांव का राहुल ठठेरा (18) रविवार को दोपहर मगई नदी में स्नान करते समय डूब गया। युवक के डूबने की जानकारी मिलते ही गांव में कोहराम मच गया। राहुल अपने साथियों संग स्नान करने गया था। स्नान करते समय व गहरे पानी में चला गया। डूबते देख साथ में स्नान कर युवक चिल्लाने लगे। जब तक लोग बचाते युवक पानी में डूब गया। पुलिस मौके पर पहुंचकर शव की तलाश में लगी हुई थी। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 07:14 PM (IST)
        

कारगिल शहीदों को किया नमन

गाजीपुर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की बैठक रविवार को शास्त्रीनगर स्थित हरिहर पैलेस में हुई। इसमें कारगिल विजय दिवस की 16वीं वर्षगांठ पर शहीद जवानों को नमन कर बलिदान दिवस मनाया गया। जिला संयोजक गर्वजीत ¨सह ने कहा कि कारगिल का विजय पताका फहराने में इस जिले के भी नौ जवानों ने शहादत दी। हम सभी को उनकी शहादत पर गर्व है। नगर सह मंत्री अनिल राय, निशांत पांडेय, सत्यपाल ¨सह, आशुतोष ¨सह, शुभम राय, स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 07:13 PM (IST)
        

ट्रेन से अधेड़ घायल

दिलदारनगर (गाजीपुर) : भदौरा स्टेशन के पास रविवार की सुबह 11 बजे रेल लाइन पार कर रहे बिहार के टिसौरा निवासी ईश्वर देव यादव (55) ट्रेन के झटके से घायल हो गए। भदौरा स्टेशन की सूचना पर ईएमयू पैसेंजर ट्रेन के चालक ने घायल को दिलदारनगर आरपीएफ को इलाज के लिये सुपुर्द किया। पुलिस ने तत्काल वृद्ध को उपचार के लिए मुगलसराय रेलवे अस्पताल में दाखिल कराने के बाद परिजनों को सूचित किया। घायल ईश्वर देव यादव रेव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 07:05 PM (IST)
        

महिला ठगों ने कई को बनाया शिकार

सादात (गाजीपुर) : क्षेत्र के वृंदावन गांव में महिला ठगों ने लाखों रुपये का जेवर आंख में धूलकर झोंककर ले लिया। इसके बाद भाग गईं। पीड़ित परिवार के पुरुष सदस्य ठगों की तलाश कर रहे हैं। हुआ यूं कि वाराणसी से पैसेंजर ट्रेन से सप्ताह भर पूर्व पांच ठग महिलाएं हुरमुजपुर हाल्ट पर उतरीें। वे वृंदावन व कोठियां गांव में पहुंचीे। शुरू में उन्होंने पुराने बर्तन के एवज में नए बर्तन व रुपये देना शुरू किया।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 07:05 PM (IST)
        

लखनऊ जाते समय रोके जाने से आक्रोश

गाजीपुर : विशिष्ट बीटीसी शिक्षक संघ की बैठक रविवार को विकास भवन परिसर में हुई। इसमें राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के आह्वान पर लखनऊ में आयोजित धरने में शामिल होने जा रहे शिक्षकों व कर्मचारियों को दो दिन पूर्व जौनपुर की सीमा में प्रशासन द्वारा रोके जाने पर आक्रोश जताया गया। कहा कि सरकार के इशारे पर कर्मचारियों को रोका जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। समाजवादी पार्टी को इसका खामियाजा भुगतना होगा। आगामी 29... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 06:58 PM (IST)
        

श्रमदान से सड़क को किया समतल

मौधा (गाजीपुर) : क्षेत्र के भूंवर गांव की दलित बस्ती में गड्ढे में तब्दील हो चुके कच्चे चकमार्ग की मरम्मत रविवार को ग्रामीणों ने श्रमदान से किया। शिकायत के बावजूद विभागीय अधिकारियों ने जब ध्यान नहीं दिया तो स्वयं ही फावड़ा उठाकर सड़क को समतल किया। गांव की दलित बस्ती का चकमार्ग जगह-जगह धंसकर गड्ढे में तब्दील हो गया था। बारिश होने पर लोग फिसलकर गिर रहे थे। करीब 50 की संख्या में ग्रामीणों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 06:51 PM (IST)
        

गिरफ्तार हों एडीओ पंचायत पर हमला करने वाले

गाजीपुर : राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद की बैठक रविवार को ¨सचाई चौराहा स्थित नलकूप कालोनी के संघ भवन में हुई। इसमें मुहम्मदाबाद ब्लाक के एडीओ पंचायत केदार ¨सह पर हुए प्राणघातक हमले के आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर आक्रोश जताया गया। निर्णय लिया गया कि 27 जुलाई को डीएम-एसपी से प्रतिनिधिमंडल मिलकर अपनी मांगों को रखेगा। परिषद के जिलाध्यक्ष अंबिका दुबे ने चेतावनी दी कि तीन दिन के अंदर सभी आरोपी गिरफ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 06:41 PM (IST)
        

आशाओं को होगा बकाया भुगतान

गाजीपुर : इंसेंटिव भुगतान के लिए तरस रहीं आशा कार्यकर्ताओं के लिए अच्छी खबर है। 31 जुलाई तक उनके समस्त बकाया भुगतान किए जाएंगे। यह निर्देश पिछले दिनों लखनऊ में हुई समीक्षा बैठक में प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण अर¨वद कुमार ने दिया है। एचबीएनसी कार्यक्रम के तहत आशाओं को एक-एक सप्ताह पर घर-घर जाकर भ्रमण करना होता है। सात बार भ्रमण करने वाली आशाओं को ढाई सौ रुपये प्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 06:40 PM (IST)
        

जांच में मिली खामियां, नोटिस जारी

सैदपुर (गाजीपुर) : मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी राम सुंदर ने नगर के अलावा औड़िहार, चोचकपुर व रामपुर मांझा में दुकानों का लाइसेंस व खाद्य सामग्री की जांच की। इस दौरान कमियां पाए जाने पर दुकानदारों के खिलाफ नोटिस जारी की। अधिकारी सबसे पहले चोचकपुर स्थित एक दुकान पर पहुंचे। यहां कई खाद्य सामग्री एक ही साथ रखी थी। रामपुर मांझा में रामजी गुप्ता के किराना की दुकान पर भी गंदगी थी। इन दोनों को सुधार नोटिस ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 08:28 PM (IST)
        

हजयात्रियों का हुआ टीकाकरण

गाजीपुर : तुलसियापुल स्थित मदरसा अजीमियां में शनिवार को हज यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को टीका लगाया गया। इस मौके पर हज के दौरान आने वाली छोटी-छोटी समस्याओं से निबटने की भी जानकारी दी गई। शासन की ओर से हजयात्रा पर जाने वालों का हर वर्ष टीकाकरण कराया जाता है जिससे यात्री हज के दौरान मस्तिष्क ज्वर एवं एंफलुएंजा जैसी जानलेवा बीमारी से बचे रहे। इस टीका की महत्ता को देखते हुए इसे भारत सरकार ने अनिवार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 08:09 PM (IST)
        

रामहित बने शिक्षक एसोसिएशन के अध्यक्ष

गाजीपुर : अनुसूचित जाति प्राथमिक विद्यालय शिक्षक एसोसिएशन की बैठक शनिवार को आरटीआइ मैदान में हुई। इसमें जिलाध्यक्ष पद के लिए चुनाव पर विचार किया गया। भरतलाल यादव, सोफी राम, भोला राम आदि ने रामहित यादव के नाम का प्रस्ताव रखा। अधिकांश सदस्यों के समर्थन पर वह जिलाध्यक्ष चुन लिए गए। इसके अलावा इंद्रासन ¨सह यादव, रावेंद्र यादव उपाध्यक्ष, कैलाश ¨सह यादव महामंत्री, ओमप्रकाश राम मंत्री चुने गए। सोफी रा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 07:45 PM (IST)
        

29 को धरना देंगे कर्मचारी व शिक्षक

गाजीपुर : प्रदेश सरकार की उदासीनता से आहत कर्मचारी व शिक्षक आगामी 29 जुलाई को कर्मचारी शिक्षक समन्वय समिति के बैनर तले जिला मुख्यालय पर धरना देंगे। गत 22 जुलाई को प्रांतीय धरने में लिए गए आंदोलन के निर्णय को सफल बनाने के लिए शनिवार को विकास भवन परिसर में बैठक की। निर्णय लिया कि 29 को सुबह दस से तीन बजे तक कर्मचारी और शिक्षक कार्यालय व विद्यालय बंद कर विकास भवन में धरना देंगे। अनंत ¨सह, अभय ¨सह,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 07:43 PM (IST)
        

एएनएम संघ ने चिकित्सालय में की तालाबंदी

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर): सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर शनिवार को क्षेत्र के रघुवरगंज की आशा कार्यकर्ता को हटाने की मांग को लेकर एएनएम अनिता राय के नेतृत्व में एएनएम व बीएचडब्ल्यू संगठन की ओर से परिसर में धरना शुरू हो गया। धरना के चलते सीएचसी से जुड़े किसी भी केंद्र पर टीकाकरण नहीं हो सका। इस दौरान एएनएम ने चिकित्सकों को काम न करने देने की बातें कहते हुए उनके कक्षों में भी तालाबंदी कर दी। महिला स्वास... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 07:43 PM (IST)
        

सहकारिता आंदोलन के अगुवा थे राममूर्ति

सादात (गाजीपुर) : बापू इंटर कालेज के पूर्व प्रधानाचार्य एवं जिला सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन राममूर्ति पांडेय की 12वीं पुण्यतिथि शनिवार को सर्वोदय इंटर कालेज हुरमुजपुर में मनाई गई। मुख्य अतिथि रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि राममूर्ति पांडेय शिक्षा जगत के ही नहीं अपितु सहकारिता आंदोलन के अगुवा भी थे। वह हमेशा लोगों को जोड़ने का कार्य करते थे। चाहे वह शिक्षा की बात हो या किसानों की । राजनीति... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 07:38 PM (IST)
        

पानी से लबालब सड़क के गड्ढों में रोपा धान

महाराजगंज (गाजीपुर) : एनएच-29 पर स्थानीय बाजार में नाली पाटने से जलजमाव होने पर शनिवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूट गया। जलजमाव में ट्रैक्टर चलाकर धान की रोपाई कर प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की गई। स्थानीय बाजार में दबंग नालियों को पाट दिए हैं। इसके चलते हल्की बारिश होने पर बाजार में जलजमाव हो जाता है। लोगों का आना-जाना मुश्किल हो जाता है। सबसे ज्यादा दिक्कत स्कूली बच्चों को ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 07:35 PM (IST)
        

मनाई गई पुण्यतिथि

करीमुद्दीनपुर (गाजीपुर) : क्षेत्र के ऊंचाडीह गांव के सेवानिवृत शिक्षक राजेंद्र राय की द्वितीय पुण्य तिथि शनिवार को उनके आवास पर मनाई गई। वक्ताओं ने उन्हें निर्भीक व जुझारू बताया। कहा कि वे सामाजिक कार्यों को काफी निर्भीकता से अंजाम देते थे। उनकी हत्या नलकूप पर सोते समय हत्यारों ने धारदार हथियार से प्रहार कर कर दिया था। इस मौके पर नर¨सह यादव, परमहंस राय, सुभाष पांडेय, मुरलीधर ¨सह, श्रीप्रकाश राय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 07:26 PM (IST)
        

विद्यालय में चोरी

सादात : पूर्व माध्यमिक विद्यालय पचरूखवां में शुक्रवार की रात अज्ञात चोरों ने विद्यालय कक्ष का ताला तोड़कर उसमें रखी तीन कुर्सी, चार अभिलेख रजिस्टर सामान अन्य सामान चुरा लिया। विद्यालय के प्रधानाचार्य नंदलाल ¨सह ने सादात थाने पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 07:25 PM (IST)
        

ट्रक के धक्के से पांच मजदूर घायल

गाजीपुर : मुहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के गौसपुर के पास शनिवार की सुबह ट्रक के धक्के से पांच मजदूर घायल हो गए। सभी को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। जंगीपुर थाना क्षेत्र के बैरियापुर गांव निवासी जितेंद्र ¨बद (18), पप्पू ¨बद (25), संजय ¨बद (18), पुनवासी (25) रमेश ¨बद (18) शनिवार की सुबह मुहम्मदाबाद में एक मकान के छत की ढलाई करने जा रहे थे। जैसे ही ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 07:23 PM (IST)
        

अस्पताल पर नियमित रहने की हिदायत

बिरनो (गाजीपुर) : स्थानीय पशु अस्पताल का औचक निरीक्षण शनिवार को मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एसपी यादव ने किया। इस दौरान यहां तैनात चिकित्सक डा. ओमप्रकाश प्रजापति घर जा चुके थे। सूचना पाकर वह अस्पताल पहुंचे। अस्पताल की दुव्र्यवस्था देखकर उन्होंने ओमप्रकाश प्रजापति को फटकार लगाई। कहा कि एक सप्ताह के भीतर सूचनापट्ट पर अस्पताल की समस्त जानकारी अंकित होना चाहिए। साथ ही नियमित अस्पताल पर रहने की ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 07:20 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें