Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 23,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

सहायक निबंधक ने 24 को किया तलब

गाजीपुर : अति प्राचीन रामलीला कमेटी हरिशंकरी का विवाद थम नहीं रहा। इस संबंध में चिट फंड सोसायटी के वाराणसी स्थित कार्यालय के सहायक निबंधक ने रामलीला कमेटी से जुड़े लोगों को दस्तावेज के साथ 24 सितंबर को तलब किया है। इस आशय का पत्र कमेटी के मंत्री ओमप्रकाश तिवारी को सोमवार को मिला। साथ ही कमेटी के विजय शंकर चतुर्वेदी, सुरेश चंद्र राय एवं आनंद प्रसाद को भी उपस्थिति दर्ज करानी होगी। सहायक निबंधक के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:20 AM (IST)
        

बीम एवं डेक स्लैब निर्माण से आवागमन ठप

गाजीपुर : टैक्सी स्टैंड स्थित ओवरब्रिज के पिलर पर डेक स्लैब व बीम के निर्माण को लेकर स्टेजिंग का शुरू हो चुका है। सोमवार को आवागमन ठप रहा। सिर्फ दो पहिया वाहनों को संकरे रास्ते से आने-जाने की अनुमति थी। रौजा क्षेत्र से नगर मुख्यालय आने वालों को अन्य रास्तों से गुजरना पड़ा। शहर के विभिन्न इलाकों में राहगीर जाम से जूझते रहे। राज्य सेतु निगम ओवरब्रिज निर्माण को लेकर काफी तेजी दिखा रहा है। अब तक 11 प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:20 AM (IST)
        

गहमागहमी के बीच उद्योग व्यापार मंडल का हुआ चुनाव

गाजीपुर : उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल (पंजीकृत) के चुनाव को लेकर रुई मंडी स्थित जेपीजे ज्ञानदीप अकादमी में रविवार की शाम काफी गहमागहमी रही। इस दौरान बड़ी संख्या में व्यापारियों ने उपस्थिति दर्ज कराई। नवीन जायसवाल युवा तथा परवेज अहमद नगर इकाई के अध्यक्ष चुने गए। इनके अलावा नगर इकाई के लिए गोपाल जी वर्मा महामंत्री, अविनाश त्रिपाठी कोषाध्यक्ष और दुर्गा प्रसाद वर्मा संगठन मंत्री निर्वाचि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:20 AM (IST)
        

सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाएं त्योहार

जखनियां (गाजीपुर) : त्योहारों पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए शांति समिति की बैठक सोमवार को भुड़कुड़ा कोतवाली में हुई। उपजिलाधिकारी महेंद्र कुमार ने कहा कि त्योहार सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाएं। इस मौके पर क्षेत्राधिकारी वीपी सिंह, थानाध्यक्ष दुर्गेश्वर मिश्र, चंद्रभान मिश्र, विनोद पांडेय, देवनारायण सिंह, नान्हू जायसवाल, बालचंद कुशवाहा, शमीम अंसारी, जाकिर हुसैन आदि मौजूद थे। पोखरे में विसर्जित... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:20 AM (IST)
        

महज दो दर्जन रक्षकों के हवाले जिला जेल

गाजीपुर : यह जेल सूबे के अति संवेदनशील जेलों में शुमार है, जहां 636 बंदियों की पहरेदारी के लिए महज 24 बंदी रक्षक तैनात हैं। कहने का आशय यह कि एक रक्षक के जिम्मे 27 बंदियों का दायित्व है। तीन बड़ी वारदातों के बावजूद शासन-प्रशासन गाजीपुर जेल की सुरक्षा के प्रति पूरी तरह उदासीन है। इस जेल में लंबे समय तक मऊ के विधायक मुख्तार अंसारी बंद रहे। उन्हें यहां से स्थानांतरित करने के बाद जेल प्रशासन ने राहत क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

ओवरब्रिज निर्माण नहीं पकड़ रहा तेजी

गाजीपुर : रौजा इलाके में रेलवे क्रासिंग के ऊपर ओवरब्रिज निर्माण नहीं पकड़ रहा तेजी। रेलवे की ओर से दो पिलर नहीं बन पाने की स्थिति में निर्माण समय से पूरा होता नहीं दिख रहा है। टेस्टिंग फाइल स्वीकृत होने के बाद भी पिलर निर्माण की धीमी गति के लिए राज्य सेतु निगम रेलवे को जिम्मेदार ठहरा रहा है। नवंबर-2012 से टैक्सी स्टैंड स्थित क्रासिंग पर ओवरब्रिज का निर्माण शुरू हुआ। 35 करोड़ रुपये की लागत से बनने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

फांसी लगाकर युवक ने दी जान

भांवरकोल (गाजीपुर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के दोनपाह गांव निवासी शिवप्रकाश राय ने (40) रविवार की शाम घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस शव को कब्जे में ले ली है। ग्रामीणों के अनुसार शिव प्रकाश की पत्‍‌नी सुबह अपने भाई के साथ बच्चों को लेकर करीमुद्दीनुपर थाना क्षेत्र के असावर अपने मायके चली गई। घर में अकेले शिवप्रकाश मौजूद थे। शाम को घर के पास बंधी शिव प्रकाश की गाय चिल्लाने लगी। यह देख पड़... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:07 PM (IST)
        

संपत्ति संचयन के साथ बढ़ा नारी उत्पीड़न

गाजीपुर : रोडवेज स्थित निजी मैरिजहाल में अंतिम दिन रविवार को 'भारतीय नारीवाद' विषय पर अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी में नारी उत्पीड़न का मुद्दा छाया रहा। महिलाओं के शोषण एवं उनके अधिकारों पर चर्चा हुई। चार सत्रों में हुए इस कार्यक्रम में दूर-दराज से आए वक्ताओं ने अपने विचार रखे। इस दौरान रामकथा सुनाने के साथ डाक्यूमेंटरी फिल्म विवाह संस्कार प्रदर्शित की गई। प्रो. विश्वनाथ मिश्र ने कहा कि नारीवाद की समस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 08:36 PM (IST)
        

हत्यारोपितों की जमीन व मकान जब्त

गाजीपुर : सत्यदेव यादव व आनंद बिहारी हत्याकांड के आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर रविवार की दोपहर में संपत्ति जब्ती की कार्रवाई की। इससे गांव में हड़कंप मच गया। पुलिस ने इस दौरान चंद्रभान यादव के पत्‍‌नी के नाम अलीपुर मदरा में 12 बिस्वा जमीन, पद्युमपुर के सत्येंद्र सिंह उर्फ मसाला सिंह के पत्‍‌नी के नाम दो बिस्वा व अवधू यादव के मकान कौ जब्त किया गया। मालूम हो कि बीते 14 जुलाई की रात ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 08:28 PM (IST)
        

बहन के ससुराल आए भाइयों पर फायर

शादियाबाद (गाजीपुर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के बरईपारा गांव स्थित अपने बहन के ससुराल गए भाइयों पर रविवार की शाम फायरिंग की गई। हालांकि इस दौरान कोई हताहत नहीं हुआ। बाद में पीड़ितों ने थाने में बहन के श्वसुर के खिलाफ तहरीर दी। खानपुर थाना क्षेत्र के बरहट निवासी रमेश की बहन की शादी बरईपारा में सुदर्शन यादव के पुत्र रवींद्र से कुछ साल पहले हुई थी। वर्ष 2013 में 11 जुलाई को फतेउल्लाहपुर के ग्राम प्रध... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 08:15 PM (IST)
        

शासन ने जनपद किया सूखाग्रस्त घोषित

गाजीपुर : शासन ने आखिरकार जनपद को सूखाग्रस्त घोषित कर दिया। इस आशय का आदेश रविवार को जिलाधिकारी के पास पहुंचा। बारिश न होने से किसानों की खेती काफी हद तक प्रभावित हुई थी। इस खबर से प्राकृतिक आपदा झेल रहे किसानों ने राहत की सांस ली है। जिलाधिकारी चंद्रपाल सिंह ने कहा कि जनपद को सूखाग्रस्त घोषित होने के बाद प्रभावित किसानों को शासन से मिलने वाली सभी सुविधाएं दी जाएंगी। मालूम हो कि इस वर्ष बारिश नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 08:11 PM (IST)
        

कुएं में रोशनी की अफवाह, जुटी भीड़

शादियाबाद (गाजीपुर) : क्षेत्र के खतीबपुर सिधार गांव स्थित प्राचीन शिव मंदिर के पास कुएं में नागमणि की अफवाह पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गई। कुएं से रोशनी निकल रही थी। प्रशासन ने दमकल की मदद से कुएं का पानी निकलवाया। इसके बाद कूप से रोशनी आना बंद हो गई। बावजूद इसके लोगों की भीड़ जुटी रही। गांव के रामवृक्ष ने बताया कि वह भोर में चार बजे पूजा के लिए कुएं के पास पानी निकालने गए। उन्हें अंदर से तेज प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 08:04 PM (IST)
        

नारद ने भगवान विष्णु को दिया श्राप

गाजीपुर : अति प्राचीन रामलीला कमेटी (हरिशंकरी) की ओर से राम चबूतरा पर शनिवार की रात धनुष-मुकुट पूजन, नारद मोह व रावण जन्म प्रसंग का मंचन किया गया। देवराज इंद्र को पता चला कि देवर्षि नारद उनका राज्य पाने के लिए जंगल में नदी के तट पर तपस्या कर रहे हैं। देवराज इंद्र कालादेव व कामदेव के साथ दो अप्सराओं को नारद का तप भंग करने के लिए भेजते हैं। वे दोनों नाकाम होने पर लौट गए। देवर्षि नारद को इस खुशी का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 07:41 PM (IST)
        

काली घटाओं से मौसम हुआ सुहाना

गाजीपुर : सुबह से ही आसमान में छाए रहे बादल। रविवार को कुछ इलाकों में बूंदा-बांदी भी हुई। बारिश के बाद मौसम ने लोगों को सुखद अहसास कराया। अवकाश का दिन होने के कारण लोगों ने घर में रहकर मौसम का आनंद उठाया। दोपहर बार निकली धूप से उमस और गर्मी बढ़ा दी। हालांकि बारिश की आस लगाए बैठे किसानों को निराशा मिली। बीते कुछ दिनों से आसमान पर बादलों की आवाजाही बनी हुई है। भोर में काली घटाएं छा गई। लोगों को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 07:22 PM (IST)
        

धान ने किया मायूस, बाजरा ने दिया धोखा

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : कम बारिश के कारण क्षेत्र के अधिकतर किसानों ने बाजरा की खेती पर भरोसा जताया। काफी बड़े क्षेत्रफल में बाजरा की बोआई भी की गई। फसल भी खूब लहलहा रही थी कि अचानक तेज हवा के साथ हुई बारिश ने उम्मीदों पर पानी फेर दिया। बाजरा की फसल हवा के झोकों से गिर पड़े। इससे किसानों को भारी चपत हुई। इधर, औसत से भी कम बारिश ने धान की खेती किए किसानों को ऐसा झटका लगा कि उन्हें संभलने में कई वर्ष ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 07:18 PM (IST)
        

लोक अदालत में 361 वाद निस्तारित

गाजीपुर : दीवानी न्यायालय में रविवार को मेगा व वृहद लोक अदालत में वादों का निस्तारण किया गया। इस दौरान 361 मामले निबटाए गए। इसमें फौजदारी के 275 वादों का निबटारा करते हुए 11 हजार 170 रुपये अर्थदंड वसूला गया। मोटर दुर्घटना के 11 वादों में प्रतिकर के रूप में 28 लाख 87 हजार 750 रुपये पक्षकारों को दिलाई गई। उत्तराधिकार के 22 मामलों में 71 लाख 49 हजार 844 रुपये 86 पैसे की राशि का उत्तराधिकार प्रमाण... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 07:12 PM (IST)
        

माहौल बिगाड़ने वालों पर की जाएगी सख्ती

गाजीपुर : सदर कोतवाली में रविवार की शाम जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक मौजूदगी में शांति समिति की बैठक हुई। इस दौरान प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने पर्वो के दौरान आपसी सद्भाव बरकरार रखने पर जोर दिया। साथ ही आगाह किया कि माहौल बिगाड़ने वाले तत्वों के साथ पूरी सख्ती की जाएगी। असामाजिक तत्वों पर प्रशासन की पैनी नजर रहेगी। प्रतिमा विसर्जन जुलूस तथा अन्य महत्वपूर्ण मौकों की वीडियो रिकार्डिग की जाएगी। ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 07:06 PM (IST)
        

आग लगाकर विवाहिता ने की आत्महत्या, पति झुलसा

गहमर (गाजीपुर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के करहियां गांव में शनिवार की रात विवाहिता जरीना (28) ने आग लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस मामले में विवाहिता के मायके वालों ने थाने में दहेजहत्या की तहरीर दिया। शहर कोतवाली क्षेत्र के बयेपुर देवकली निवासी सफउल्लाह की पुत्री जरीना की शादी चार वर्ष पहले करहियां गांव निवासी नाजीर से हुई थी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 06:57 PM (IST)
        

टेंट हाउस को चोरों ने बनाया निशाना

बिरनो (गाजीपुर) : सियारामपुर चंट्टी स्थित एक टेंट हाउस को शनिवार की रात चोरों ने निशाना बना लिया। मनोज गोड़ के इस दुकान में ताला तोड़ कर घुसे चोर 25 चारपाई, एक सौ रजाई, 50 कुर्सी, पांच भगौना, काफी मशीन, दो जेनरेटर का अल्टीनेटर, बाल्टी, तार और चार टेंट समेत अन्य सामान चुरा लिए। चोरी गए सामान की कीमत लगभग एक लाख 25 हजार रुपये आंकी गई है। कुछ सामान चोर समीप के बागीचा में भी फेंक दिए थे। सुबह दुकान पहुं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 06:52 PM (IST)
        

तीसरे दिन भी ट्रेनों का परिचालन प्रभावित

दिलदारनगर (गाजीपुर) : बिहार के पटना स्टेशन का आरआरआइ (रूट रिले इंटरलाकिंग सिस्टम) बारिश के कारण शुक्रवार की रात फेल हो गया था। इसका असर तीसरे दिन रविवार को भी स्थानीय स्टेशन पर आने वाली ट्रेनों पर पड़ा। घंटों देर से ट्रेनें पहुंची। इसके चलते यात्रियों को काफी परेशानी हुई। यात्री दु‌र्व्यवस्था पर रेल प्रशासन को कोसते रहे। अप लाइन में पंजाब मेल दो घंटे, विभूति एक्सप्रेस ढाई घंटे, फरक्का एक्सप्रेस ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 06:51 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें