गाजीपुर

  • मानदेय को लेकर शिक्षकों ने की बैठक

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:01 AM (IST)

    गाजीपुर: माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा की बैठक जिला कार्यालय पर हुई। इसमें वित्तविहीन शिक्षकों के सेवा शर्त दस अगस्त 2001 के संबंध में चर्चा हुई। जिलाध्यक्ष रामदयाल ने कहा कि वित्तविहीन शिक्षकों के मानदेय के लिए गठित कमेटी का शासनादेश संयुक्त सचिव अनिल कुमार बाजपेयी ने पिछले 29 अप्रैल को जारी कर दिया। इसमें जीविकोपार्जन हेतु अंशकालिक शिक्षकों को भुगतान किए जाने वाली एवं उसकी शर्तों का निर्ध... और पढ़ें »

  • यज्ञ मंडप की परिक्रमा में उमड़ी भीड़

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 08:18 PM (IST)

    मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : नगर के शाहनिन्दा स्थित हनुमान मंदिर के पास चल रहे नौ दिवसीय श्रीसीताराम महायज्ञ में मंडप परिक्रमा के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। सुबह आठ बजे से दोपहर 12 बजे तक हवन पूजन हुआ। मंत्रोच्चार से पूरा वातावरण गूंज जा रहा है। दोपहर व रात में वृंदावन से आए कलाकार रासलीला का मंचन किया। सोमवार की रात में कलाकारों की ओर से प्रस्तुत किए गए पूतना वध लीला का मंचन देख लोग भाव विभो... और पढ़ें »

  • अत्याचार के खिलाफ एकजुट हुई महिलाएं

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 08:05 PM (IST)

    गाजीपुर: अखिल भारतीय प्रगतिशील महिला एसोसिएशन के जिला कार्यकारणी की बैठक तुलसीसागर लंका स्थित कार्यालय पर हुई। इसमें महिलाओं पर दिन पर दिन बढ़ते अत्याचार के खिलाफ लखनऊ में 26 मई को आयोजित राज्य सम्मेलन की तैयारियों को लेकर विचार-विमर्श किया गया। इसके साथ 17 मई को गाजीपुर में प्रस्तावित सम्मेलन पर भी चर्चा हुई। प्रदेश अध्यक्ष कृष्णा अधिकारी ने कहा कि प्रदेश में महिला ¨हसा ने पूर्व... और पढ़ें »

  • मुख्यमंत्री से मिलेंगे कटान पीड़ित

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:58 PM (IST)

    मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : कटान पीड़ित पुनर्वास व गांव को बचाने की मांग को लेकर 11 मई को लखनऊ जाकर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मिलेंगे। यह निर्णय मंगलवार को सेमरा में हुई कटान पीड़ितों की बैठक में लिया गया। वक्ताओं ने कहा कि चार वर्ष पूर्व गंगा की विभीषिका के चलते उनके रिहायशी मकान व खेत कटान की भेंट चढ़ गया। इसके चलते वे खुले आसमान के नीचे बंजारों सा जीवन जीने को मजबूर है। कटान प्रभावित 558 परिवार... और पढ़ें »

  • ईट-भट्ठों पर छापेमारी, हड़कंप

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:03 PM (IST)

    गाजीपुर: आबकारी विभाग कच्ची शराब बनाने वालों में अब सख्त हो गया है। जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री के निर्देश पर लगातार ईट-भट्ठों पर छापेमारी की जा रही है। मंगलवार की दोपहर टीम आबकारी निरीक्षक अजीत यादव के नेतृत्व में कासिमाबाद थाना क्षेत्र के बेदबिहारी पोखरा स्थित तीन ईट-भट्ठों पर छापेमारी कर 15 लीटर कच्ची शराब व 80 कुंतल लहन बरामद की। वहीं एक व्यक्ति को टीम गिरफ्तार कर ली। इसके पूर्व सोमवार क... और पढ़ें »

  • तीन दिन से भूखे पेट लौट रहे बच्चे

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:00 AM (IST)

    जमानियां (गाजीपुर) : एमडीएम योजना में भ्रष्टाचार दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। चंद पैसे के लालच में ग्राम प्रधान एमडीएम योजना का संचालन ठप कर बच्चों को भूख पेट रहने को विवश कर रहे हैं। करमहरि गांव स्थित तीन प्राथमिक विद्यालय व एक उच्च प्राथमिक विद्यालय के सैकड़ों बच्चे एमडीएम से वंचित हैं। तीन दिन से भूखे पेट विद्यालय से घर लौट रहे बच्चे ग्राम प्रधान को कोस रहे हैं। करमहरी में स्थित प्राथमिक व... और पढ़ें »

  • जिले में नियुक्त होंगे 17 सौ 'लीड फार्मर'

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:00 AM (IST)

    जितेंद्र यादव -------- गाजीपुर : कृषि विभाग अपनी योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए 'लीड फार्मर' की तैनाती करने जा रहा है। दो राजस्व गांव पर एक 'लीड फार्मर' की तैनाती होगी। जिले में लगभग 35 सौ राजस्व गांव हैं। ऐसे में यहां 1750 लीड फार्मर की नियुक्ति होगी। इसके लिए कम से कम दसवीं पास होना अनिवार्य है और सभी को पांच सौ रुपये प्रति माह मानदेय दिया जाएगा। इनकी नियुक्ति केवल एक वर्ष के लिए होगी। अगले व... और पढ़ें »

  • दोस्त के साथ मिल की थी पत्नी की हत्या

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:01 PM (IST)

    कासिमाबाद (गाजीपुर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के राजापुर कलां गांव निवासी विवाहिता हेमलता का हत्यारा कोई और नहीं बल्कि करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के पातेपुर पैकौली गांव निवासी उसका पति धमेंद्र ही निकला। उसने मुहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के अवादान गांव निवासी अपने साथी उपेंद्र यादव के साथ मिलकर अपनी पत्नी की गला घोटकर हत्या कर दी और लाश छोड़कर फरार हो गया। पुलिस गिरफ्त में आने के बाद वह हत्या का दो कारण... और पढ़ें »

  • शाह¨नदा में पूतना वध लीला का मंचन

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 07:51 PM (IST)

    मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : नगर के शाहनिंदा स्थित हनुमान मंदिर के पास चल रहे नौ दिवसीय श्रीसीताराम महायज्ञ में मंडप परिक्रमा के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। सोमवार को सुबह आठ बजे से दोपहर 12 बजे तक हवन पूजन हुआ। मंत्रोच्चार से पूरा वातावरण गूंज जा रहा है। दोपहर व रात में वृंदावन से आए कलाकार रासलीला का मंचन किया। रविवार की रात में कलाकारों की ओर से प्रस्तुत किए गए पूतना वध लीला का मंचन देख ... और पढ़ें »

  • विवाहिता की मौत, दहेज हत्या का आरोप

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 07:45 PM (IST)

    गहमर (गाजीपुर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के बसुका गांव निवासी रंजना उर्फ कंचन (22) की रविवार की रात संदिग्ध हालात में जलने से मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस जांच-पड़ताल के बाद लाश को कब्जे में ले ली। इस मामले में विवाहिता के पिता ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए पति व ननद के खिलाफ थाने में तहरीर दी। पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही है। भांवरकोल थाना क्षेत्र के अमरूपुर गांव निवासी जयप... और पढ़ें »

  • गंदगी, कमियां देख भड़के प्रभारी डीआरएम

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 07:40 PM (IST)

    गाजीपुर : प्रभारी डीआरएम सोनवीर ¨सह ने सोमवार को विभिन्न रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण किया। कमियां पाए जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित अधिकारी को फटकार लगाई। साथ ही व्यवस्था में शीघ्र सुधार करने की हिदायत दी। जखनियां : प्रभारी डीआरएम सोनवीर ¨सह सड़क मार्ग से स्टेशन पर पहुंचे। स्टेशन पर पसरी गंदगी देख भड़क गए। प्लेटफार्म दो पर चल रहा निर्माण अधूरा था। एक व दो पर बन रहा यात्री प्रतीक्षालय भी... और पढ़ें »

  • एबीआरसी व हेडमास्टर से मांगा स्पष्टीकरण

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 07:20 PM (IST)

    जंगीपुर (गाजीपुर) : शासन के निर्देश पर परिषदीय विद्यालयों की स्थिति सुधारने के लिए जिला प्रशासन व बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा चलाए जा रहे अभियान में उसके अधिकारी ही पलीता लगाने में लगे हैं। एक ऐसा ही मामला सामने आया है कन्या प्राथमिक विद्यालय जंगीपुर का। यहां तैनात सहायक अध्यापक ममता तोमर एक सप्ताह से अधिक अनुपस्थित रहीं, लेकिन इस मामले को वहां के एबीआरसी खरभान ¨सह यादव ने छिपाने का प्रयास किया। माम... और पढ़ें »

  • जीप चालक की गोली मारकर हत्या

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 07:04 PM (IST)

    सैदपुर (गाजीपुर) : थाना क्षेत्र के मुड़ियार गांव में रविवार की देर रात बाइक से घर जा रहे जीप चालक गुलाम मोहिउद्दीन उर्फ भोलू (52) की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। वह क्षेत्र के ही मोहिसिनपुर (भितरी) गांव के निवासी थे। उनके चचेरे भाई व गांव के एक व्यक्ति को दुबई जाना था। उन दोनों को बस पर बैठाने के लिए रात में वह बाइक से सैदपुर गए थे। बस पर बैठाकर वापस जाते समय अभी मुड़ियार स्थित कीनाराम ब... और पढ़ें »

  • चुनावी मैदान से पांच उम्मीदवार हटे पीछे

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:59 PM (IST)

    गाजीपुर : जंगीपुर विधानसभा उपचुनाव मैदान में सात प्रत्याशी मैदान में रह गए हैं। सोमवार को नामांकन वापसी के अंतिम दिन पांच उम्मीदवारों ने अपना नामांकन वापस ले लिया। नामांकन वापस लेने वालों में जिला सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन अरुण ¨सह भी हैं। सात उम्मीदवारों में मुकाबला होगा। इसमें कांग्रेस, भाजपा, सपा के उम्मीदवार मुख्य हैं। निर्दल उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न भी आवंटित कर दिया गया। पंचायती रा... और पढ़ें »

  • फोटोग्राफी कराने के बाद ही माहेपुर में होगा काम

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:36 PM (IST)

    करंडा (गाजीपुर) : स्थानीय ब्लाक के ग्राम सभा माहेपुर में ग्राम पंचायत अधिकारी की मनमानी से विकास कार्य रूका हुआ है। ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए खंड विकास अधिकारी संजय पांडेय रविवार को माहेपुर ग्राम सभा में पहुंचे तथा ग्रामीणों को बुलाकर बैठक किए। आश्वासन दिए कि जांच होती रहेगी और विकास कार्य भी होगा। फोटोग्राफी के बाद ही काम कराया जाएगा। ग्रामीणों का आरोप है की पूर्व ग्राम प्रधान द्वारा स... और पढ़ें »

  • भाजपा की प्रतिष्ठा का सवाल उप चुनाव : मनोज

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:36 PM (IST)

    बिरनो (गाजीपुर) : क्षेत्र के भड़सर में रविवार की देर शाम जंगीपुर उपचुनाव के लिए बीजेपी के केंद्रीय कार्यालय का उद्घाटन रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने किया। सभा में कहा कि सपा के गुंडाराज और भ्रष्टाचार को मिटाने का समय आ गया है। सच्चे रूप में कार्यकर्ता ही पार्टी के रीढ़ होते हैं। उन्होंने कहा कि अब पार्टी का हर एक कार्यकर्ता उपचुनाव को गंभीरता से लें। हमें विश्वास है भाजपा जंगीपुर विधानसभा उपच... और पढ़ें »

  • नहीं मिले सीएम, मायूस हुए सपाई

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:34 PM (IST)

    गाजीपुर : काम की व्यस्तता कहें या भीड़ से बचने की कवायद। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सोमवार को अंधऊ हवाई पट्टी पर किसी से मिले नहीं। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक से औपचारिक बातचीत कर लखनऊ के लिए रवाना हो गए। उनसे मिलने के लिए कई दिग्गज सपाई मौके पर पहुंचे लेकिन प्रशासन ने किसी को मिलने की इजाजत नहीं दी। मायूस होकर सपाई हवाई पट्टी से वापस आ गए। दरअसल बलिया में सौगातों की बरसात करने के बाद हेलीकाप्टर ... और पढ़ें »

  • अब गैस से भोजन बनाएंगी मोनू की मम्मी

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 01:00 AM (IST)

    जितेंद्र यादव -------- गाजीपुर : मोनू की मम्मी भी अब एलपीजी गैस पर भोजन बनाएंगी। रोज-रोज रसोईघर में चूल्हा फूंकने से छुटकारा मिलेगा और उसमें भरे रहने वाले लकड़ी व उपले के धुएं से भी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बलिया से शुरू किए गए उज्ज्वला योजना की उज्जवलता गरीब परिवारों की रसोई तक पहुंचेगी। इस योजना के तहत जिले में 30 हजार परिवारों को निशुल्क एलपीजी गैस कनेक्शन दिया जाएगा। लाभार्थियों का च... और पढ़ें »

  • सैकड़ों छात्रों ने छोड़ी पालीटेक्निक प्रवेश परीक्षा

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 08:13 PM (IST)

    गाजीपुर : पालीटेक्निक की संयुक्त प्रवेश परीक्षा रविवार को आयोजित हुई। दो पालियों में संपन्न हुई प्रवेश परीक्षा में सैकड़ों की संख्या छात्रों ने परीक्षा छोड़ दी। इसके लिए कुल 15 हजार 501 परीक्षार्थी पंजीकृत थे और इसके लिए 25 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। सभी परीक्षा केंद्रों को पांच जोन में बांटा गया था। पहली पाली की परीक्षा सुबह आठ से 11 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर ढाई से साढ़े पांच बजे... और पढ़ें »

  • तीन घंटे में मिलेगी मनरेगा मजदूरी

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 07:31 PM (IST)

    गाजीपुर : मनरेगा को और सुदृढ़ करने के लिए हर महीने के पहले दिन रोजगार दिवस मनाने का क्रम रविवार से शुरू हो गया। इसके तहत जिले के सभी ग्राम पंचायतों में रोजगार दिवस मनाया गया। इसमें मनरेगा से संबंधित कार्यों को लेकर चर्चा हुई। जाब कार्डधारकों को बताया गया कि एक अप्रैल से एनईएफएमएस (नेशनल इलेक्ट्रानिक फंड मैनेजमेंट सिस्टम) शुरू किया गया है। इसमें तहत काम करने के तीन घंटे के अंदर ही जाबकार्ड धारक की ... और पढ़ें »

(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें