« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

आग से तीन भाइयों की झोपड़यिां खाक

जमानियां : थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव के पश्चिमी मुहल्ले में सोमवार की शाम सात बजे के करीब कैलाश यादव व उनके दो सगे भाइयों कमलेश व विमलेश यादव की रिहायशी झोपड़यिों में आग लग गई। आग की विकराल लपटों ने देखते ही देखते सब कुछ स्वाहा कर दिया। विमलेश यादव की दो रिहायशी झोपड़ी तथा बहन की शादी के लिए जुटाए सामान व 40 हजार रुपये अनाज भूसा आदि जलकर राख हो गया। एक पड़िया भी झुलस गई। आगामी तीन जून को विमले... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 08:51 PM (IST)
        

पुलिस ने दो को उठाया

गहमर (गाजीपुर) : बारा हाल्ट स्थित टिकट घर में खूनी खेल के बाद युवक का सिर काट ले जाने के मामले में रविवार की रात पुलिस ने हरकरनपुर निवासी दो संदिग्धों को उठा लिया। दोनों से अगले दिन भर पूछताछ जारी थी। पुलिस सूत्रों की मानें तो कुछ अहम सुराग मिले हैं। हत्या से आसपास के गांवों में दहशत है। बारा हाल्ट स्थित रेलवे ट्रैक पर रविवार की सुबह 40 वर्षीय युवक की सिरकटी लाश मिली थी। वहीं टिकट घर में काफी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 08:10 PM (IST)
        

जहर खाकर युवती ने दी जान

गाजीपुर : पुलिस लाइन निवासी सुनीता (18) सोमवार की दोपहर जहर खाकर जान दे दी। इससे घरवालों में कोहराम मच गया। हालांकि घरवाले जहर खाने की बात से इंकार कर रहे हैं। जबकि जिला अस्पताल के चिकित्सकों का कहना है कि वह जहर खा ली थी। परिजन अस्पताल ले आए, जहां उसकी मृत्यु हो गई। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 07:46 PM (IST)
        

शिक्षक के घर को खंगाला

जखनिया (गाजीपुर) : भुड़कुड़ा थाना क्षेत्र के करंजी हरिहरपुर गांव निवासी शिक्षक हेमंत ¨सह के घर को चोरों ने रविवार की रात खंगाल दिया। परिवार के लोगों को इसकी जानकारी तब हुई जब भोर में महिलाएं जगी। देखा की सामान बिखरे पड़े है। इस मामले में शिक्षक ने थाने में सोमवार को तहरीर दी। करंजी हरिहरपुर निवासी हेमंत ¨सह के निजी विद्यालय में शिक्षक है। रविवार की रात वह एक निमंत्रण पर गए थे। खाना खाने के बाद महिलाए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 07:21 PM (IST)
        

ट्रेन से गिरकर युवक जख्मी

सैदपुर (गाजीपुर) : नगर के भितरी स्टेशन के पूर्वी केबिन के पास सोमवार की शाम युवक ट्रेन गिरकर घायल हो गया। बलिया के रमेश चौहान (35) ट्रेन के गेट के पास बैठे थे। उनका इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कराया गया। उसके पास वाराणसी का टिकट मिला। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 07:18 PM (IST)
        

बाइकों की टक्कर में दो घायल

सैदपुर : क्षेत्र के गोपालपुर मोड़ पर सोमवार को तड़के दो बाइकों की सीधी भिड़ंत हो गई। रामनगर निवासी सुमेरू (34) व भरत (55) किसी काम से सैदपुर आए थे। इस बीच सामने से आ रही एक बाइक से उनकी भिड़ंत हो गई। जिससे दोनों घायल हो गए। घायलों को निजी चिकित्सक के यहां भर्ती कराया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 07:17 PM (IST)
        

लो-वोल्टेज की समस्या

दिलदारनगर (गाजीपुर) नगर मे लो वोल्टेज की समस्या से नगरवासियों को निजात नही मिल रहा है। वोल्टेज कम मिलने के कारण विद्युत उपकरण शो पीस बने हुए हैं। साथ ही पानी की आपूर्ति भी नही हो पा रही है। जिससे कारण नगरवासी गर्मी के इस मौसम मे प्यास बुझाने के लिये हैंडपंप व कुओं का सहारा ले रहे हैं। नगर के राजकुमार, विनोद, राजेश, अजय गुप्ता ने कहा कि लो वोल्टेज समस्या की शिकायत विद्युत विभाग के अधिकारियो से ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 07:11 PM (IST)
        

पेड़ से टकराया ट्रक, चालक की मौत

कासिमाबाद : नोनहरा थाना क्षेत्र के आरीपुर चट्टी के पास रविवार की दोपहर ट्रक पेड़ से टकरा गया। इससे चालक की मौत हो गई। कासिमाबाद की तरफ जा रहा बालू लदा ट्रक का अगला पहिया फट गया। इससे ट्रक अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गया। ट्रक का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। अस्पताल ले जाते समय चालक की मौत हो गई। रात आठ बजे तक उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई। खलासी की तलाश के लिए सड़क पर गिरे बालू को ग्रामीणों ने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 May 2015 08:47 PM (IST)
        

ट्रेन यात्रियों ने दी सहायता राशि

सैदपुर (गाजीपुर) : क्षेत्र के औड़िहार बाजार व रेलवे जंक्शन पर लगातार दूसरे दिन रविवार को भी राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ कार्यकर्ताओं ने नेपाल त्रासदी में पीड़ित लोगों के लिए चंदा इकट्ठा किया। इस दौरान सभी कार्यकर्ता स्टेशन पर आने वाली ट्रेनों में जाकर यात्रियों से भी चंदा देने की अपील कर रहे थे। यात्रियों को सहयोग राशि देते देख ठेलेवाले व वेंडरों ने भी चंदा दिया। इसके बाद सिधौना बाजार पहुंचे और घर-घर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 May 2015 07:06 PM (IST)
        

काम में लापरवाही पर होगा निलंबन : डीआरएम

गाजीपुर : सिटी स्टेशन पर रविवार को जायजा करने आए डीआरएम सतीश कुमार की चौकन्नी आंखों से कुछ बच नहीं सका। स्टेशन पर फैली गंदगी, निर्माण कार्य में लापरवाही पर सहायक मंडल इंजीनियर को निलंबन को चेतावनी दे डाली। ओवरब्रिज के पास कचरा डिब्बा देखकर स्टाल संचालक आनंद कुमार पर दो हजार रुपये जुर्माना लगाने के साथ मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक उषा देवी को तत्काल फैली गंदगी को दूर करने की हिदायत दी। एक घंटा निरीक्षण... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 May 2015 06:43 PM (IST)
        

बाइक में आमने-सामने भिड़त,चार छात्र घायल

गाजीपुर: शहर कोतवाली क्षेत्र के रुहीपुर के पास पालिटेक्निक की परीक्षा देकर रविवार लौटते समय बाइक में आमने-सामने भिड़ंत में शादियाबाद थाना के गुरैनी निवासी छात्र राजकुमार (18), अजय चौहान (18), सुनील विश्वकर्मा (25) व छात्रा रिवना (19) घायल हो गई। सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। सुनील की हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने उसे वाराणसी रेफर कर दिया। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 May 2015 06:36 PM (IST)
        

तीन झोपड़ियां राख, हजारों का सामान नष्ट

गाजीपुर: अलग-अलग क्षेत्रों में शनिवार को आग लगने से तीन झोपड़ियां राख हो गईं। उसमें रखा हजारों का सामान जलकर नष्ट हो गया। जखनियां : भुड़कुड़ा थाना क्षेत्र के सहाबपुर गांव में किशुन गोड़ की दो रिहायशी झोपड़ी में आग लगने से जल गईं। हजारों का सामान जलकर नष्ट हो गया। उसमें बंधी भैंस को किसी तरह लोगों ने बाहर निकाला। आग बुझाते समय सत्यपाल, गुड्डू व रासमुझ झुलस गए। उनका इलाज निजी चिकित्सक से कराया गया। बाद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 May 2015 06:33 PM (IST)
        

व्यापारियों ने सुनाई अपराध की दास्तान

गाजीपुर : चार माह से जिला जल रहा है। अपराधी बेखौफ होकर घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। व्यापारी आए दिन लूट के शिकार हो रहे हैं। हत्या, लूट, दुष्कर्म, छिनैती की घटनाओं का ग्राफ बढ़ा है। कोई भी अपने को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा है। अपराधी पकड़े जा रहे हैं तो नेता छुड़ा ले जा रहे हैं। हर दिन आपराधिक घटनाएं हो रही हैं। पुलिस बदमाशों का सुराग तक नहीं लगा पा रही है। यह दर्द व्यापारियों ने रविवार की दोपहर न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 May 2015 06:24 PM (IST)
        

छह शिक्षकों के टीईटी प्रमाण पत्र फर्जी

गाजीपुर : फर्जी टीईटी प्रमाण पत्रों के सहारे नौकरी हथियाने वाले छह और प्रशिक्षु शिक्षकों का प्रकरण सामने आया है। सत्यापन के बाद पकड़ में आए शिक्षकों की सूची बीएसए ने कार्रवाई के लिए डायट प्राचार्य को भेज दी है। ये सभी तृतीय कट आफ में शामिल थे। इससे पहले पहली कट आफ में भी 29 फर्जी प्रमाण पत्र वाले प्रशिक्षु शिक्षक पकड़े जा चुके हैं। प्रदेश में चल रही 72 हजार 8 सौ प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 May 2015 06:23 PM (IST)
        

बारिश ने प्याज की खेती पर लगाया ग्रहण

लौवाडीह (गाजीपुर) : बार-बार हो रही बारिश ने रबी की फसल को बर्बाद कर दिया है। करइल के किसानों की कैश क्राफ्ट प्याज की खेती भी चौपट हो रही है। प्याज के पौधे पीले हो गए थे। इसे लेकर किसान चि¨तत हैं। सप्ताह भर पहले हुई बारिश का असर ज्यादा दिखाई दे रहा है। खेतों में पानी लगने से पौधे गल रहे हैं। इसका दुष्प्रभाव प्याज की पैदावार पर पड़ने की संभावना बढ़ गई है। प्याज की खेती में भले ही अच्छा मुनाफा होता ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 May 2015 06:22 PM (IST)
        

अंबेडकर प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त

करीमुद्दीनपुर (गाजीपुर) : भूमि विवाद को लेकर थाना क्षेत्र के महसनपुर गांव के बाहर लगी अंबेडकर की प्रतिमा को रविवार की भोर में क्षतिग्रस्त कर दी गई। इससे गांव में तनाव हो गया। गांव की महिलाएं सुबह शौच करके लौट रही थीं तो देखा कि अंबेडकर प्रतिमा का एक हाथ टूटा है। चेहरे के पास का भी कुछ हिस्सा क्षतिग्रस्त है। जानकारी होते ही प्रतिमा स्थल के पास लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। क्षेत्राधिकारी मनमोहन ¨सह,... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 May 2015 06:21 PM (IST)
        

तेतरिया का खिताब पर कब्जा

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : जय मां काली क्रिकेट क्लब तेतरिया की ओर से आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच रविवार को शेरपुर खुर्द व तेतरिया के बीच खेला गया। तेतरियां ने चार विकेट से जीत दर्ज कर कप पर कब्जा जमाया। टास जीतकर शेरपुर खुर्द के खिलाड़ियों ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 16 ओवर में सात विकेट पर 96 रन बनाया। जवाब में खेलने उतरी तेतरिया की टीम ने 15 ओवर में छह विकेट खोकर लक्ष्य हासिल क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 May 2015 06:19 PM (IST)
        

फरार बंदी पुलिस पकड़ से बाहर

गाजीपुर : तहसील परिसर स्थित लाकअप से शनिवार को फरार बंदी अगले दिन भी पुलिस पकड़ से बाहर है। रात के पहर पुलिस उसके घर नोनरा में छापेमारी की लेकिन वह नहीं मिला। हालांकि पुलिस उसके दो करिबियों को उठाकर पूछताछ कर रही है। बाइक चोरी के मामले में जिला जेल में बंद मरदह थाना क्षेत्र के नोनरा गांव निवासी सुधीर पासी पेशी पर आया था। पुकार पड़ने पर पुलिसकर्मी बारी-बारी से तहसील परिसर स्थित हवालत निकालकर उन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 May 2015 06:17 PM (IST)
        

पंचायत चुनाव को प्रभारियों की तैनाती शुरू

गाजीपुर : मिशन 2017 को लक्ष्य बनाकर चल रही भारतीय जनता पार्टी ने इसी वर्ष प्रदेश में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव पर ध्यान लगा दिया है। जिला पंचायत सदस्य के साथ ही अन्य पदों पर उम्मीदवार के चयन के लिए प्रभारियों की तैनाती शुरू हो गई है। काशी प्रांत के क्षेत्रीय अध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य ने पूर्व जिलाध्यक्ष रामतेज पांडेय को तीन जिलों गाजीपुर, वाराणसी व चंदौली का प्रभारी नियुक्त किया है। इन्हे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 May 2015 06:16 PM (IST)
        

शहीद स्तंभ परिसर की सफाई

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : स्वच्छ भारत अभियान के तहत रविवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने शेरपुर खुर्द स्थित शहीद स्तंभ परिसर की सफाई की। इस दौरान झाड़ियों व घास- फूस को काटा गया। चौधरी दिनेश चंद्र राय ने कहा कि देश की आजादी में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले शहीदों को लोग भूलते जा रहे हैं। शहीदों की स्थली की सफाई कर लोगों में जागरूकता पैदा किया जाएगा। कहा कि कार्यकर्ता महीने में एक बार इस स्थल की सफाई करेंग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 May 2015 06:13 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें