Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 01,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

बाइक चोरियों से वकील नाराज, उतरे सड़क पर

सैदपुर (गाजीपुर) : तहसील मुख्यालय से लगातार हो रही बाइक चोरी की घटनाओं से नाराज अधिवक्ताओं ने शनिवार को तहसील गेट के पास राष्ट्रीय राजमार्ग-29 जाम कर दिया। इस दौरान जमकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। आधे घंटे बाद मौके पर कोतवाल ओपी सिंह उन्हें समझाने की कोशिश किए लेकिन वकील मौके पर एसडीएम को बुलाने की मांग पर अड़े रहे। बाद में किसी तरह कोतवाल उन्हे समझाकर एसडीएम कार्यालय लेकर पहुंचे। एसडीएम भानुप्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 09:10 PM (IST)
        

रेवतीपुर व नगसर हाट चौकियां बनीं थाना

गाजीपुर : आखिरकार लंबे समय से जिले में दो पुलिस चौकियों को थाना बनाए जाने की मांग पर शासन की मुहर लग ही गई। रेवतीपुर व नगसर हाल्ट पुलिस चौकी को थाने का दर्जा दे दिया गया। सप्ताह-दस दिन में थाने कार्य करने लगेंगे। नगसर हाल्ट थाने में 16 गांव होंगे, इनमें 15 गांव दिलदारनगर थाने से कटकर जुड़ेंगे। इसी प्रकार रेवतीपुर थाने में 15 गांव होंगे। इनमें 11 गांव सुहवल थाने से कटकर जुड़े हैं। पुलिस अधीक्षक ड... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 08:53 PM (IST)
        

पशु तस्करी पर सख्त हुए डीएम

गाजीपुर : वध के लिए पशुओं की हो रही तस्करी एवं दूध निकालने के लिए प्रयोग किए जा रहे प्रतिबंधित इंजेक्शन आक्सीटोसीन पर रोक लगाने के लिए जिलाधिकारी चंद्रपाल सिंह ने सख्त रूख अख्तियार किया है। शनिवार को राइफल क्लब में हो रही बैठक में उन्होंने संबंधित विभाग को निर्देश दिया कि इस पर तत्काल रोक लगाई जाए। दवा की दुकानों पर छापेमारी अभियान भी चलाया जाए। पुलिस टोली बनाकर जगह-जगह रात एवं दिन में हो रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 08:49 PM (IST)
        

घर-घर पहुंचाएं नवयुग की चेतना

गाजीपुर : गायत्री शक्तिपीठ, गोड़ा देहाती की ओर से शनिवार को 'नैतिक, बौद्धिक एवं सांस्कृतिक पुनरुत्थान' अभियान चलाया गया। जिला स्तरीय कार्यशाला में गौसाबाद में योगेश शर्मा ने कहा कि मनुष्य में देवत्व का उदय संसार के समस्त उत्पादनों की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण उपार्जन है। इस काम में हमें निष्ठावान कृषक की तरह रहना चाहिए। कहा कि पुराने मंडलों को सक्रिय करने के लिए 16 ब्लाकों में संयोजक नियुक्त किए ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 08:46 PM (IST)
        

पोखरे में डूबा बालक, मौत

देवकली (गाजीपुर) : सैदपुर थाना क्षेत्र के मुर्तजीपुर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय के बगल में शनिवार के तीसरे पहर पोखरे में स्नान करते समय संतोष चौहान (नौ) डूब गया। इससे उसकी मौत हो गई। करीब घंटे भर बाद ग्रामीणों ने उसके शव को बाहर निकाला। बालक की मौत से घर में कोहराम मच गया। मुर्तजीपुर निवासी रामनाथ का पुत्र संतोष गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में कक्षा पांच में पढ़ता था। दोपहर में छुट्टी के बाद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 08:39 PM (IST)
        

गणपति बप्पा मोरया से गूंजे पंडाल

गाजीपुर : पंडालों में गणपति बप्पा मोरया के उद्घोष से शनिवार को माहौल भक्तिमय हो गया। नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में भगवान गणेश की प्रतिमाएं स्थापित की गई हैं। पूजन-अर्चन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ जुट रही है। मिश्रबाजार स्थित मंदिर में दिन भर श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। विधिवत हवन पूजन किया गया। खानपुर : क्षेत्र के मौधा बाजार में श्रीसिद्धि विनायक एकता मंच की ओर से शुक्रवार को गणेश प्रतिमा की स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 08:23 PM (IST)
        

दूषित पानी पीने से छात्राएं बीमार

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में जांच करने पहुंची मेडिकल टीम से कई छात्राओं ने पेट दर्द होने की शिकायत की। दो बालिकाएं फोड़ा-फुंसी से पीड़ित थीं। पता चला कि सबमर्सिबल पंप खराब होने से बालिकाएं हैंडपंप का पानी पीती हैं। चिकित्सकों ने बताया कि पानी दूषित होने से बालिकाओं को यह समस्या आ रही है। उन्होंने कहा कि हैंडपंप के पानी को बाल्टी में रखकर उसमें क्लोरिन की गोली... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 08:15 PM (IST)
        

अपराध को नियंत्रित करने में एसपी विफल

गाजीपुर : सरजू पांडेय पार्क में शनिवार को भाकपा (माले) कार्यकर्ताओं ने बेटाबर खुर्द में दलितों पर लगाई गई छेड़खानी की धारा वापस लेने को लेकर धरना-प्रदर्शन किया। उनकी इस मांग के साथ 'पुलिस अधीक्षक हटाओ-जिला बचाओ' आंदोलन की शुरूआत हो गई। साथ ही पीड़ितों के साथ न्यायपूर्ण कार्रवाई करने, अपराधियों के खिलाफ सख्ती एवं कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने की मांग उठाई गई। वक्ताओं ने कहा कि जिले में दलितों, श... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 08:06 PM (IST)
        

शासन के बोतल में कैद है 'तहसील' का जिन्न

कासिमाबाद (गाजीपुर) : कासिमाबाद को तहसील बनाने की मांग मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद भी अभी तक लटकी हुई है। इससे जनता में निराशा व्याप्त है। यह जिन्न अभी शासन के बोतल में कैद है। बीते 20 फरवरी को बलिया में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कासिमाबाद को तहसील बनाए जाने की घोषणा की थी। सात मई को कासिमाबाद की चुनावी सभा में भी अपने इस वादे को दोहराया था। तहसील बनाने का पहला प्रस्ताव 1979 में शासन को भेजा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:55 PM (IST)
        

दूसरे दिन दो और छात्राओं की हालत बिगड़ी

गाजीपुर : बिरनो क्षेत्र के बोगना प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में बीमार पड़े बच्चों के प्रकरण में जिलाधिकारी द्वारा गठित तीन सदस्यीय जांच टीम शनिवार को मौके पर पहुंची। जांच टीम के सदस्यों ने सभी पहलुओं का बारीकी से परीक्षण किया। जांच टीम के अनुसार गलत तरीके से दवा खाने से ही बच्चों की हालत बिगड़ी। हालांकि उन्होंने अभी अपनी रिपोर्ट डीएम को नहीं सौंपी है। इस दौरान वहां से दो और बीमार हुई ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:49 PM (IST)
        

विभूति एक्सप्रेस का इंजन फेल, परिचालन बाधित

दिलदारनगर (गाजीपुर) : भदौरा स्टेशन पर शुक्रवार की रात 8.52 बजे इलाहाबाद सिटी से हावड़ा जा रही डाउन विभूती एक्सप्रेस का इंजन फेल हो गया। इसके चलते घंटा भर परिचालन बाधित रहा। भदौरा स्टेशन पर विभूती एक्सप्रेस का इंजन फेल होने पर चालक ने इसकी सूचना भदौरा स्टेशन मास्टर को दी। उन्होंने नियंत्रण कक्ष को बताया। दिलदारनगर डाउन लाइन में खड़ी मालगाड़ी के इंजन को भदौरा भेजा गया। विभूति एक्सप्रेस के पीछे इंजन क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:40 PM (IST)
        

तांबे के पात्र में छिपा सेहत का राज

गाजीपुर : कीमती क्राकरी के युग में तांबे के पात्रों की बढ़ती मांग। यह चौंकाने वाली बात है पर है सोलहो आने सच। इसके पीछे सेहत का राज है। खासकर मधुमेह पीड़ित इन पात्रों का इस्तेमाल कर रहे हैं। चिकित्सकों का कहना है कि इस पात्र में जल तथा खाद्य पदार्थ ग्रहण करने से शरीर का रेजिसटेंट बढ़ता है। इससे शरीर को ट्रेस एलीमेंट भी मिलते है। प्राचीन युग से ही तांबे का विशेष महत्व रहा है। तांबे के बर्तन में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:36 PM (IST)
        

धरना को सफल बनाने के लिए बनी रणनीति

गाजीपुर : सरजू पांडेय पार्क में पहली से तीसरी सिंतबर को होने वाले धरना-प्रदर्शन को सफल बनाने को लेकर सदर ब्लाक के किसानों की बैठक शनिवार को महमूदपुर में हुई। किसान सभा के जिलाध्यक्ष राजेंद्र यादव ने कहा कि प्रदेश के 70 फीसद किसानों को तीन हजार रुपये मासिक पेंशन की योजना जीवन में नई रोशनी देने का काम करेगी। प्रदेश सरकार द्वारा नंदगंज चीनी एवं बहादुरगंज की कताई मिल को चालू कराने में की जा रही ही... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:26 PM (IST)
        

डीआइओएस कार्यालय पर शिक्षकों ने दिया धरना

गाजीपुर : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ने शनिवार को विकास भवन स्थित डीआइओएस कार्यालय पर धरना दिया। इसमें प्रदेश सरकार पर शिक्षकों की उपेक्षा करने का आरोप लगाया गया। शिक्षकों ने चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगें शीघ्र पूरी नहीं हुई तो 30 सितंबर से एक अक्टूबर को लखनऊ में धरना देने के साथ आंदोलन किया जाएगा। वक्ताओं ने कहा कि 1993 के बाद नियुक्त तदर्थ शिक्षक आज तक विनियमित नहीं हुए। इससे उनको हमेश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:25 PM (IST)
        

सेंध लगाकर तीन घरों से लाखों की चोरी

सुहवल (गाजीपुर) : थाना क्षेत्र में पुलिस गश्त न होने से चोरी की घटनाएं बढ़ रही हैं। कालूपुर गांव के पूर्वी छोर स्थित तीन घरों में सेंध लगाकर शुक्रवार की रात चोरों ने नकदी समेत ढाई लाख का सामान पार कर दिया। इस मामले में थाने में तहरीर दी गई है। चोरों ने रामबचन यादव के घर से 50 हजार रुपये, नकदी समेत आभूषण चुरा लिया। बगल के रमाशंकर राम के घर से पांच हजार रुपये नकदी के अलावा खाद्यान्न तथा गुरुचरन के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:11 PM (IST)
        

आपात कटौती बनी सबसे बड़ी मुसीबत

गाजीपुर : नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में कंट्रोल के आदेश पर होने वाली आपात कटौती बड़ी मुसीबत बन रही है। किस समय आपूर्ति ठप हो जाए, कुछ भी कहना संभव नहीं है। रोज की तरह शनिवार को भी कंट्रोल के आदेश पर सुबह साढ़े आठ बजे बंद हुई आपूर्ति एक घंटे बाद चालू हुई। आपूर्ति दोबारा चालू होते ही सारनाथ उपकेंद्र से सप्लाई बंद हो गई जिससे प्रकाशनगर एवं रौजा उपकेंद्र दोनों ठप हो गए। सुबह के समय बिजली नहीं रहने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:59 PM (IST)
        

गर्मी में नहीं सूखेंगे हैंडपंप, जलस्तर होगा रिचार्ज

गाजीपुर : दिन पर दिन नीचे भाग रहे भूमिगत जलस्तर से गर्मी के दिनों में पानी छोड़ने वाले हैंडपंपों एवं पंपिंगसेटों को लघु सिंचाई विभाग संजीवनी देगा। भूमिगत जल को रिचार्ज करने के लिए विभाग ने विस्तृत खाका तैयार किया है। इसमें डेढ़ करोड़ रुपये से अधिक खर्च अपने का अनुमान है। अपनी योजना को विभाग ने तीन चरणों में बांटा है। प्रथम चरण में पूरे जिले में 120 चैकडेम बनाएं जाएंगे। इसका प्रस्ताव जिलाधिकारी के मा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:49 PM (IST)
        

स्टेडियम से लैस होंगे सभी गांव

गाजीपुर : जिले के ग्रामीण अंचल में स्टेडियम के लिए तरसना नहीं पड़ेगा। राजीव गांधी खेल अभियान के तहत केंद्र सरकार सभी ग्राम पंचायतों को स्टेडियम से लैस करेगी। पहले चरण में दो सौ गावों में स्टेडियम के लिए भूमि चयनित की जा रही है। अगले पांच वर्षो में केंद्र सरकार ने सभी गांवों में स्टेडियम बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। ग्रामीण क्षेत्रों में खेल प्रतिभाओं का अभाव नहीं है लेकिन स्टेडियम के अभाव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

कम वसूली पर एआरटीओ को प्रतिकूल प्रविष्टि

गाजीपुर : कर करेत्तर में निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष कम उपलब्धि किए जाने पर जिलाधिकारी चंद्रपाल सिंह ने एआरटीओ को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश जारी किया। साथ ही अधिशासी अधिकारी नगर पालिका से स्पष्टीकरण एवं आबकारी अधिकारी को चेतावनी निर्गत करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी शुक्रवार को कैंप कार्यालय पर राजस्व विभाग की मासिक बैठक में कर करेत्तर की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि स्टाप देय ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 09:30 PM (IST)
        

स्नातक सीट वृद्धि की उठाई मांग

गाजीपुर : इंटरमीडिएट पास कर उच्च शिक्षा के लिए भटक रहे छात्रों का दर्द महसूस कर स्वामी सहजानंद डिग्री कालेज के छात्रों ने शुक्रवार को लामबंदी की। दर्जनों की संख्या में छात्र एसडीएम सदर के यहां पहुंचे और जूनियर्स की पीड़ा बताते हुए स्नातक कक्षाओं में सीटें बढ़ाने के लिए प्रशासन से पहल करने की मांग की। उन्हें ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि यदि विश्वविद्यालय उनकी मांगों को पूरा नहीं किया तो वह आंदोलन करने क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 09:21 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें