Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

पीडब्ल्यूडी के जेई को बनाया बंधक

जखनिया (गाजीपुर) : स्थानीय तहसील परिसर में तहसील विकास एवं जनकल्याण संघर्ष समिति की ओर से बदहाल मनिहारी-फद्दूपुर मार्ग के विरोध में मंगलवार को दूसरे दिन भी आमरण अनशन जारी रहा। पत्रक लेने पहुंचे पीडब्ल्यूडी के जेई अनिल कुमार चतुर्वेदी को बंधक बना लिया। जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। वक्ताओं ने कहा कि जल्द ही सड़क की मरम्मत कराई जाए। इधर, जेई अनिल कुमार चतुर्वेदी ने बताया कि इस मार्ग को बनवाने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:46 PM (IST)
        

करंट से किशोरी की मौत

भांवरकोल (गाजीपुर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के किशुनपुरा में मंगलवार की सुबह करीब पौने आठ बजे करंट की चपेट में आने से सुनीता (15) की मौत हो गई। किशुनपुरा निवासी सिंहासन राम की पुत्री थी। सुनीता दीपावली के मद्देनजर घर की सफाई और जमीन की गोबर से पुताई में जुटी थी। वह बाल्टी लेकर पानी लेने के लिए घर से बाहर हैंडपंप पर जाने के लिए निकली। दूसरे के घर में किए गए कनेक्शन से जुड़ा बिजली तार जमीन पर पड़ा था, ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:26 PM (IST)
        

दहेज हत्या में चार को दस वर्ष की कैद

गाजीपुर : कासिमाबाद थाना क्षेत्र के पातेपुर गांव में सात नवंबर 2013 को दहेज के लिए विवाहिता की हत्या के मामले में चार ससुरालीजनों को दस साल की सश्रम कैद भुगतनी होगी। पति, ससुर और सास समेत चार को मंगलवार को अपर सत्र न्यायाधीश कोर्ट नंबर छह अशोक कुमार ने सजा सुनाई। सभी अभियुक्तों पर दो-दो हजार रुपये अर्थदंड भी लगा। अर्थदंड नहीं देने पर माह भर की अतिरिक्त सजा झेलनी होगी। जंगीपुर थाना क्षेत्र के गां... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:19 PM (IST)
        

जमानियां, गहमर एवं दिलदारनगर स्टेशन पर बढ़ेंगी सुविधाएं

गाजीपुर : जमानियां, गहमर एवं दिलदारनगर रेलवे स्टेशन के कायाकल्प के लिए रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने 55-55 एवं 75 लाख रुपये का तोहफा दिया है। साथ ही उन्होंने गहमर स्थित रेलवे आरक्षण के समय में वृद्धि किए जाने का एलान किया है। यह घोषणा उन्होंने पटना में अधिकारियों की बैठक के दौरान की। दीपावली के मौके पर क्षेत्रवासियों को बड़ी सौगात मिलने से उत्साह है। गहमर रेलवे स्टेशन पर आरक्षण काउंटर सुबह आठ से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:16 PM (IST)
        

पटाखा का धुंआ, एलर्जी को न्यौता

गाजीपुर : दीपावली पर्व पर पटाखे सांस के रोगियों की समस्या को बढ़ा सकते हैं। खासकर दमा के पीड़ितों के लिए बड़ी परेशानी खड़ी हो सकती है। पटाखों की गैस बच्चों को ब्रान्कीअल अस्थमा का रोगी बना सकती है। धुएं आखों को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं। त्योहार का मजा किरकिरा न हो। इसके लिए सजगता ही बेहतर उपाय है मौसम में बदलाव के कारण अक्टूबर में सांस के रोगियों की दिक्कतें बढ़ जाती हैं। ऐसे में दीपावली में छोड़े ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:07 PM (IST)
        

वेतन के लाले, फीकी होगी दीपावली

गाजीपुर : बेसिक शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापक बने शिक्षामित्रों की पहली दीपावली फीकी होगी। नियुक्ति के ढाई माह बाद भी उन्हें वेतन नसीब नहीं हुआ है। कारण कि अभी तक उनके प्रमाणपत्रों का सत्यापन नहीं हो पाया है। दो माह पहले प्रदेश सरकार के निर्देश पर प्रथम चरण में जिले के 1208 शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक बनाया गया था। चार अगस्त को उनको नियुक्ति पत्र भी दे दिया गया। उस समय उनकी खुशी देखते बन रह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:56 PM (IST)
        

धनतेरस पर होती रही धन की बारिश

गाजीपुर : ज्योति पर्व दीपावली से पहले धनतेरस के मौके पर मंगलवार को धन की बारिश होती रही। लोगों के उत्साह पर महंगाई का कहीं नामोनिशान नहीं दिखा। सराफा दुकानें ग्राहकों से भरी रहीं। बर्तनों की दुकानों पर पैर रखने की जगह नहीं थी। पूरा बाजार खरीदारों से पटा रहा। दो पहिया वाहनों की एजेंसियों में ग्राहक सुबह से ही पहुंचने लगे थे। सुबह से ही बाजारों में धनतेरस की चहल-पहल थी। सराफा दुकानों पर चांदी के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:54 PM (IST)
        

धनतेरस आज, सजी दुकानें

गाजीपुर : धनतेरस के लिए बाजार सज कर तैयार है। भीड़ से बचने के लिए लोग धनतेरस की पूर्व संध्या पर सराफा, बर्तन आदि की दुकानों से अपनी पसंद व बजट मुताबिक खरीदारी की। त्योहार की वजह से दुकानों पर आकर्षक झालरों से सजावट की गई है। इलेक्ट्रानिक सामानों की भी एक दिन पहले खूब बिक्री हुई। ग्राहकों को लुभाने के लिए संचालक भी अपनी तरफ से तरह-तरह के स्कीम दे रहे हैं। सराफा बाजार पर महंगाई की मार धनतेरस पर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:06 PM (IST)
        

सड़क बदहाल, विरोध में आमरण अनशन शुरू

जखनियां (गाजीपुर) : तहसील विकास एवं जनकल्याण संघर्ष समिति की ओर से क्षतिग्रस्त सड़क के विरोध में स्थानीय तहसील में सोमवार को आमरण अनशन शुरू हो गया। जिला प्रशासन के विरोध में नारेबाजी की। अधिवक्ताओं ने भी आंदोलन का समर्थन किया। विरोध में न्यायिक कार्य नहीं किए। अध्यक्ष देव नारायण सिंह ने कहा कि मनिहारी-फद्दूपुर मार्ग बदहाल है। जनप्रतिनिधि बेफिक्र हैं। अधिकारी समस्याओं पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। चेता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:06 PM (IST)
        

फिर जाम से कराहा शहर

गाजीपुर : जाम के झाम से एक फिर शहर कराह उठा। सोमवार को दिन भर लोग जाम से जूझते रहे। कही भी यातायात पुलिस नहीं दिखी। हर किसी में पुलिस के प्रति गुस्सा साफ दिख रहा था। ओवरब्रिज निर्माण के चलते रौजा को जाने वाली सड़क पर यातायात पूरी तरह रोक दिया गया है। इससे वाहनों का आवागमन लंका-अंधऊ बाइपास से किया जा रहा है। स्थिति यह हो जा रही है कि बाइपास पर दिन भर जाम लग रहा है। सुबह भी कुछ ऐसा ही हुआ। टैक्सी स्ट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:06 PM (IST)
        

ग्राम प्रधानों के दर्द का है बखूबी अहसास

गाजीपुर : पंचायती राज मंत्री कैलाश यादव ने कहा कि वह खुद भी ग्राम प्रधान रहे हैं, इसलिए प्रधानों का दर्द बखूबी समझते हैं। उनको दिए गए 40 सूत्री मांग पत्र में जो मांगें राज्य सरकार स्तर से पूरी होंगी, उन्हें वह मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाकर कैबिनेट की मंजूरी दिलाने की कोशिश करेंगे। श्री यादव सोमवार को आरटीआइ परिसर में ग्राम प्रधान संगठन के समारोह में बोल रहे थे। इस दौरान पंचायती राज मंत्री का ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:52 PM (IST)
        

आतंकित कर बाइक व गहने छीने

बहादुरगंज : सलामतपुर चट्टी के समीप बदमाशों ने तमंचे से आतंकित कर घरिहां (सिहोरा) निवासी उदय प्रकाश यादव की बाइक व उस पर सवार उनकी पत्‍‌नी के आभूषण व मोबाइल छीन लिए। घटना रविवार की रात की है। उदय कस्बे में स्थित अपनी दवा की दुकान बंद कर घर जा रहे थे उसी दौरान छिनैती की घटना हुई। उन्होंने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ तहरीर दी। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:42 PM (IST)
        

बंद हो प्लास्टिक का उपयोग, मिले कूड़े से निजात

गाजीपुर : कूड़ा से अगर गांव एवं शहर को निजात दिलाना है तो सबसे पहले प्लास्टिक पर रोक लगानी होगी। कचरा कहीं का हो उसमें 50 फीसद से भी अधिक सिर्फ प्लास्टिक के सामान होते हैं। वही प्लास्टिक जिसमें दुकानदार सामान देते हैं और लोग घर पहुंचने के बाद उसे कूड़े में फेंक देते हैं। प्लास्टिक का निस्तारण न होने से यह वातावरण का सबसे बड़ा दुश्मन बन बैठा है। खुलेआम सड़कों पर पड़ा है कूड़ा शहर की गलियां तो छोड़िए प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:17 PM (IST)
        

भूमि व आवास आवंटन को दिया धरना

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : गंगा कटान से तबाही का दर्द झेल रहे सेमरा व पुरवा शिवराय के पीड़ित परिवारों ने सोमवार को भूमि और आवास आवंटन की मांग को लेकर तहसील परिसर में धरना दिया। देर शाम एसडीएम के आश्वासन पर धरना समाप्त हो गया। कटान पीड़ितों ने नगर स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय से जुलूस निकाला। सरकार व प्रशासन विरोधी नारेबाजी करते तहसील परिसर पहुंचे। धरना में गांव बचाओ आंदोलन के संयोजक प्रेमनाथ गुप्त न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:12 PM (IST)
        

बिजली मूल्य वृद्धि के विरोध में दिया धरना

गाजीपुर : बिजली मूल्य वृद्धि के विरोध तथा आए दिन होने वाली कटौती के विरोध में शहर कांग्रेस कमेटी की ओर से सोमवार को सरजू पांडेय पार्क में धरना दिया गया। अध्यक्षता करते हुए कमेटी के अध्यक्ष शफीक अहमद ने कहा कि प्रदेश सरकार ने बिजली का दाम काफी बढ़ा दिया है। इसका असर गरीब व मजदूर तबके के ऊपर पड़ रहा है। बेतहाशा विद्युत कटौती से नगरवासी त्रस्त हैं। डा. मारकंडेय सिंह ने कहा कि बिजली आपूर्ति में सुधा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:01 PM (IST)
        

शहर को मिलेगी जाम से मुक्ति

गाजीपुर : जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह पटेल ने भरोसा दिया है कि रौजा रेलवे क्रासिंग पर ओवरब्रिज निर्माण के चलते शहर में उत्पन्न जाम की समस्या से जल्द ही मुक्ति मिलेगी। दिवाली तक टैक्सी स्टैंड से रौजा मार्ग पर छोटे चार और दो पहिया वाहनों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। ढलाई का कार्य कर रहे सेतु निगम के अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दे दिया गया है। पटेल सोमवार की दोपहर राइफल क्लब में मीडिया से रूबरू थ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:54 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने एडीओ पंचायत का किया घेराव

नंदगंज (गाजीपुर) : क्षेत्र के चकेरी उपरवार के ग्रामीणों ने विकास कार्यो के संबंध में मांगा गया विवरण नहीं उपलब्ध कराने के विरोध में सोमवार को देवकली ब्लाक मुख्यालय पर एडीओ (पंचायत) उदयनाथ यादव का घेराव किया। विरोध में नारेबाजी की। ग्रामीणों का कहना है कि जिला पंचायत राज अधिकारी से तीन महीने पहले गांव में कराए गए विकास कार्यो का विवरण उपलब्ध कराने की मांग की गई थी। डीपीआरओ ने 15 अक्टूबर तक विवरण... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:45 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने चोर को मार डाला

खानपुर (गाजीपुर) : थाना क्षेत्र के नायकडीह में रविवार की देर रात करीब डेढ़ बजे चोरी करने आए तीन चोरों में दो को ग्रामीणों ने दबोच लिया। गृह स्वामिनी दिलेरी दिखाते हुए चोरों को धक्का देकर भाग निकली और इसकी सूचना थोड़ी दूर स्थित पुराने घर के सदस्यों को दी। उनके शोर मचाने पर लामबंद ग्रामीणों ने अटैची लेकर भाग रहे चोर को पकड़ कर लात-घूसों और लाठी-डंडे से हमला बोल दिया। ग्रामीण तभी शांत हुए जब उसकी मौत ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:42 PM (IST)
        

शायरों ने बांधा समा, झूमे श्रोता

गाजीपुर : एमएएच इंटर कालेज में शनिवार की रात हुए मुशायरा एवं कवि सम्मेलन में शायरों ने समां बांध दिया। लोग एक-एक शेर पर झूमते दिखे। इस मौके सिंचाई एवं लोक निर्माण मंत्री शिवपाल यादव ने विद्यालय को सर सैय्यद अहमद खां की याद में आडिटोरियम बनवाने का तोहफा दिया तो उपस्थित जनसमूह खुशी से झूम उठा। मंत्री शिवपाल ने कहा कि सांप्रदायिक ताकतों ने मिलकर कई बार गंगा-जमुनी तहजीब को तोड़ने का प्रयास किया लेकिन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:37 PM (IST)
        

भाजपा कार्यकर्ताओं ने की आतिशबाजी, खिलाई मिठाई

गाजीपुर : हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मिली ऐतिहासिक सफलता का संदेश मिलते ही रविवार को टैक्सी स्टैंड स्थित भाजपा कार्यालय पर दीपावली सा नजारा दिखने लगा। आतिशबाजी करते हुए कार्यकर्ता खुशी से झूम उठे तो एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर जश्न मनाया। ग्रामीण क्षेत्रों में भी खुशियां मनाई गई। जिलाध्यक्ष कृष्णबिहारी राय ने कहा कि दोनों प्रदेशों में सरकारी भ्रष्टाचार और कुप्रबंधन से आजिज जनता ने प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:15 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें