Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 28,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजीपुर

साहब, खेतों तक नहीं पहुंचता नहर का पानी

गाजीपुर : शासन की प्राथमिकताओं व विकास कार्यो को परखने के लिए मुख्यमंत्री के दूत बनकर जिले में आए वन विभाग के सचिव सुनील पांडेय का गुरुवार को हकीकत से पाला पड़ा। सैदपुर ब्लाक क्षेत्र के किसानों ने उन्हें बताया कि सरकार सिंचाई मुफ्त भले कर दी है लेकिन वह किस काम की। यहां नहर में पानी आता तो है पर खेतों तक नहीं पहुंच पाता। इसके अलावा सैदपुर में गंगा पर चंदौली को जोड़ने वाले सेतु निर्माण के संबंध में उ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:07 PM (IST)
        

विश्व में बज रहा मोदी का डंका

देवकली (गाजीपुर) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का डंका पूरे विश्व में बज रहा है। वह विदेश में रहने वाले प्रवासी भारतीयों को भी जोड़ने के लिए प्रयासरत हैं। स्थानीय बाजार स्थित डीह बाबा परिसर में गुरुवार को आयोजित भाजपा के संयुक्त मोर्चा के कार्यकर्ता सम्मेलन में यह बातें जिले के प्रभारी व काशी क्षेत्र के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राकेश त्रिवेदी ने कही। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार चुनाव के दौरान किए गए ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:06 PM (IST)
        

29 को केंद्र पर नहीं जाएंगी कार्यकर्ता

गाजीपुर : महिला आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की बैठक गुरुवार को सिकंदरपुर स्थित कार्यालय पर हुई। संरक्षक अशोक राय ने कहा कि एनजीओ की निष्क्रियता व भ्रष्टाचार के चलते केंद्रों पर बच्चे भूखे रहने को विवश हैं। बच्चों को मीनू के अनुसार भोजन नहीं मिल रहा है। एनजीओ संचालकों द्वारा मनमानी की जा रही है। विभागीय अधिकारियों द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने 29 नवंबर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:00 PM (IST)
        

तमंचे से आतंकित कर व्यापारी को लूटा

बहरियाबाद (गाजीपुर) : लूट की घटना को अंजाम देने के बाद मांगलिक कार्यक्रम में पहुंचे लुटेरों को भुक्तभोगी द्वारा पहचान लिए जाने पर ग्रामीणों ने बुधवार की रात स्थानीय कस्बे में जमकर पिटाई की। बीच-बचाव के दौरान मौका पाकर लुटेरे अपना वाहन लेकर भाग निकले। स्थानीय कस्बा के व्यापारी संजय जायसवाल शाम को अपना पिकअप वाहन खुद चलाकर आ रहे थे। वह सादात थाना क्षेत्र के प्यारेपुर गांव स्थित पेट्रोल पंप के पास ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:46 PM (IST)
        

नशा छोड़ने का दिलाया संकल्प

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : नगर के महाकाली मंदिर यूसुफपुर में गुरुवार को गायत्री परिवार की ओर से नशा उन्मूलन के लिए पंचकुंडीय महायज्ञ हुआ। मुख्य ट्रस्टी मातादीन मिश्र की देखरेख में हुए यज्ञ के बाद लोगों को नशा छोड़ने के लिए संकल्पित कराया गया। मुख्य ट्रस्टी ने कहा कि युवा पीढ़ी नशा की ओर से तेजी से अग्रसर हो रही है। इससे उनका भविष्य चौपट हो रहा है। नशा करने से अनेक बीमारियां होती हैं। इससे परिवार की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:44 PM (IST)
        

सहाबुद्दीपुर में प्रमुख सचिव का दौरा आज

बिरनो (गाजीपुर) : स्थानीय ब्लाक के लोहिया गांव सहाबुद्दीनपुर में प्रमुख सचिव का दौरा 27 व 28 नवंबर को है। इसे लेकर बुधवार को आरइएस व पीडब्ल्यूडी के अधिकारी दिन भर गांव में डटे रहे। आरइएस के जेई वीके शर्मा चार महीने पहले निर्माण हुए सीसी रोड की मरम्मत कराने में जुटे थे। एडीओ (पंचायत) बेचू राम भी काम में व्यस्त दिखे। आसपास के 60 सफाई कर्मियों को बुलाकर गांव की सफाई कराई गई। लोहिया गांव सहाबुद्दीपु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:39 PM (IST)
        

सुपरवाइजर के सत्यापन पर ही होगा भुगतान

गाजीपुर : आंगनबाड़ी केंद्रों पर एनजीओ द्वारा संचालित हाटकुक्ड योजना में धांधली करना आसान नहीं होगा। एनजीओ को बिल का भुगतान सुपरवाइजर एवं वहां तैनात आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के हस्ताक्षर के बाद ही किया जाएगा। यह निर्देश जिला कार्यक्रम अधिकारी अवधेश कुमार चौधरी ने जारी किया है। बुधवार को जिला कार्यक्रम अधिकारी सभी एनजीओ संचालकों की बैठक ले रहे थे। जिले में 41 सौ से अधिक आंगनबाड़ी केंद्र हैं। सभी केंद्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:36 PM (IST)
        

ऋण की वसूली करें सचिव

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : सहकारिता विभाग की तहसील स्तरीय समीक्षा बैठक यूसुफपुर संघ भवन में बुधवार को हुई। सहायक आयुक्त सहकारिता आरआर विश्वकर्मा ने सहकारी समितियों के सचिवों को लक्ष्य के अनुरूप वसूली एवं ऋण के रूप में ही सदस्यों को उर्वरक उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2013-14 का संतुलन पत्र सप्ताह भर के अंदर तैयार कर आडिट करा लिया जाए। जिला सहकारी बैंक के मुख्य कार्यपालक अधिकारी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:19 PM (IST)
        

सूकरों का चरागाह बना वार्ड नंबर आठ

दिलदारनगर (गाजीपुर) : नगर मे अगर सबसे सुलभ कोई चीज है तो वह है कूड़ा। कोई वीआइपी इलाका हो या मलिन बस्ती हर जगह आपको यह समान रूप से मिलेगा। गंदगी एवं कूड़े से अटा पड़ा कस्बा का वार्ड न. आठ संजय नगर सूकरों का चरागाह बन गया है, जिससे लोगों का जीना दूभर हो गया है। दिन भर सूकरों का झुंड वार्ड में घूमता रहता है। इस शिकायत के बावजूद सफाईकर्मी सफाई नहीं कर पा रहे हैं इससे संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। वार्ड... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:09 PM (IST)
        

सूकरों का चरागाह बना वार्ड नंबर आठ

दिलदारनगर (गाजीपुर) : नगर मे अगर सबसे सुलभ कोई चीज है तो वह है कूड़ा। कोई वीआइपी इलाका हो या मलिन बस्ती हर जगह आपको यह समान रूप से मिलेगा। गंदगी एवं कूड़े से अटा पड़ा कस्बा का वार्ड न. आठ संजय नगर सूकरों का चरागाह बन गया है, जिससे लोगों का जीना दूभर हो गया है। दिन भर सूकरों का झुंड वार्ड में घूमता रहता है। इस शिकायत के बावजूद सफाईकर्मी सफाई नहीं कर पा रहे हैं इससे संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। वार्ड... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:05 PM (IST)
        

ब्रह्मांड के 73 फीसद हिस्से की जानकारी नहीं

गाजीपुर : पीजी कालेज स्थित टेरी परिसर में बुधवार को गणित विभाग की ओर से आयोजित गोष्ठी में ब्रह्मांड के कई रहस्यों पर चर्चा हुई। इस मौके पर 'ब्रह्मांड की यात्रा : सूक्ष्म से अनंत तक' नामक विषयक गोष्ठी का आयोजन हुआ। इसमें लखनऊ विश्वविद्यालय से आए भौतिक शास्त्र के प्रोफेसर मुरली मनोहर वर्मा ने विश्व में ब्रह्मांड पर हो रहे रिसर्च की जानकारी दी। प्रो. वर्मा ने बताया कि विस्तृत ब्रह्मांड की चार प्रति... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:52 PM (IST)
        

साझी विरासत इतिहास व हालात की अनूठी उपज

गाजीपुर : एमएएच इंटर कालेज में बुधवार को मानव जनहित विकास समिति की ओर से आयोजित कार्यशाला में दूसरे दिन साझी विरासत की हिफाजत का प्रशिक्षण दिया गया। इस मौके पर विद्यालय के बच्चों ने सर्वे के अनुसार नगर में ऐतिहासिक इमारतों को चिह्नित कर उसकी जानकारी दी। वक्ताओं ने बताया कि साझी विरासत हमारे इतिहास एवं हालात की अनूठी उपज है। इसे खास शक्ल देने में आमलोगों एवं शासकों का अलग-अलग योगदान है। इसे लोगों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:52 PM (IST)
        

सुविधा शुल्क लेकर दे दिए मनचाहे पटल

गाजीपुर : लघुडाल नहर खंड में नियमविरुद्ध पटल परिवर्तन के विरोध में कर्मचारी संगठनों का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को यूपी फेडरेशन आफ मिनिस्ट्रीयल सर्विसेज एसोसिएशन के कर्मचारियों ने लिपिकों के नियम विरुद्ध एवं त्रुटिपूर्ण पटल परिवर्तन के आदेश को रद करने एवं नियमानुसार पटल परिवर्तन करने की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन किया। चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं हुई तो कर्मचारियों को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:21 PM (IST)
        

बिजली कटौती से जिला अस्पताल की व्यवस्था चरमराई

गाजीपुर : अघोषित बिजली कटौती से आम लोग ही नहीं जिला अस्पताल भी आजिज आ गया है। यह स्थित तब है जब जिला अस्पताल एवं जिला महिला अस्पताल को चौबीस घंटे निर्बाध बिजली आपूर्ति का आदेश है। अचानक बिजली कट जाने से चिकित्सकों को इलाज बीच में ही रोकना पड़ता है। हर दिन सात से आठ घंटे तक बिजली गायब रह रही है। पुरानी व्यवस्था के समय जिला अस्पताल में भी शहर के रोस्टर के मुताबिक बिजली आपूर्ति होती थी। कटौती के सम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:20 PM (IST)
        

हेलीपैड स्थल चिह्नित, मजिस्ट्रेट तैनात

गाजीपुर : मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के एक दिसंबर के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन हलकान है। सुरक्षा सहित सीएम के भ्रमण कार्यक्रम के मद्देनजर हेलीपैड बनाने के स्थल चिह्नित कर लिए गए हैं। मजिस्ट्रेटों की तैनाती भी कर दी गई है। जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह पटेल ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि मुख्यमंत्री का एक दिसंबर को भ्रमण कार्यक्रम प्रस्तावित है। उक्त तिथि को हेलीकाप्टर से सिधौना जाएंग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:14 PM (IST)
        

कानून दबाए बैठी है खाकी

गाजीपुर : अतिक्रमण नगर के लिए नासूर समस्या बना है। समाधान हाथ में है और अधिकार भी। अतिक्रमण करने वालों पर कार्रवाई करने के लिए कई कानून है लेकिन खाकी उसका उपयोग नहीं कर पा रही है। इससे अतिक्रमणकारी दिन पर दिन सड़कों पर कब्जा कर रहे हैं। नगर हो या ग्रामीण क्षेत्र हर जगह सड़कों पर अतिक्रमण किया गया है। समय-समय पर अभियान चलाकर अतिक्रमण तो हटाया जाता है लेकिन स्थिति कुछ दिन बाद यथावत हो जाती हैं। सबसे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:14 PM (IST)
        

गड्ढों में मना 'आप' का स्थापना दिवस

गाजीपुर : आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने बुधवार को स्थापना दिवस पर रौजा-जलनिगम मार्ग पर केक काटकर जिला प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों को आईना दिखाया। सदस्यों ने जर्जर मार्ग के जलजमाव में दो वर्षीय बालिका सिद्धी के साथ सदस्यों ने केक काटकर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने की प्रतिबद्धता जताई। तय हुआ मार्ग की मरम्मत के लिए पार्टी के सदस्य 27 नवंबर से सुबह आठ से नौ बजे तक धरना-प्रदर्शन करेंगे। इस मौके पर सड़क ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:14 PM (IST)
        

सीएम के समक्ष जताएंगे विरोध, फूंकेंगे पुतला

करंडा (गाजीपुर) : क्षेत्र के मानिकपुर कोटे गांव में गांगी पर अधूरा पुल के निर्माण की मांग को लेकर आंदोलन तेज होता जा रहा है। प्रशासन और जनप्रतिनिधियों की अनदेखी से आहत ग्रामीणों का आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। अनशनरत ने 29 नवंबर को मुख्यमंत्री व धर्मार्थ कार्य राज्य मंत्री का पुतला फूंकने का एलान किया है। अनशन स्थल पर बुधवार को पहुंचे सदर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। यह भी कहा कि पुल निर्माण शुरू नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:14 PM (IST)
        

एंबुलेंस चालक को बाइक सवारों ने पीटा, हड़कंप

गाजीपुर : जिला अस्पताल में बाइक में टक्कर होने पर उस पर सवार युवकों ने बुधवार की शाम 108 नंबर के एंबुलेंस चालक प्रमोद कुमार को पीट दिया। चालक ने एंबुलेंस खड़ी कर इसकी जानकारी लखनऊ कंट्रोल रूम को दी। वहां से फोन आते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। हरकत में आई पुलिस करीब आधे घंटे तक युवकों की अस्पताल में खोजबीन करती रही लेकिन उनका पता नहीं चला। चालक प्रमोद के अनुसार करीब शाम पांच बजे वह एंबुलेंस ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:14 PM (IST)
        

पुलिस की पकड़ से दूर हैं हत्यारोपी

भांवरकोल (गाजीपुर) : थाना क्षेत्र के खैराबारी के सेवानिवृत दूरसंचारकर्मी रामराज यादव की सोमवार की रात हुई हत्या के बाद बुधवार को भी गांव में सियापा पसरा रहा। पुलिस ने मंगलवार की रात में कई जगहों पर दबिश देकर अभियुक्तों को गिरफ्तार करने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें गठित की गई हैं। रामराज की हत्या के बाद उनके पुत्र संजय ने इस मामले में नौ लोगों के खिल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:14 PM (IST)
        
(News from Ghazipur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें