Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फीरोजाबाद

किसानों के उत्पीड़न पर एसडीएम के तेवर हुए तल्ख

फीरोजाबाद, (सिरसागंज) : मंडी समिति में बुधवार को हुए हंगामे की तह में जाने के लिए एसडीएम शिकोहाबाद गुरूवार की शाम मंडी समिति पहुंचे। उन्होंने आढ़तियों को सख्त हिदायत दी कि यदि किसानों का उत्पीड़न हुआ तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बताते चलें, बुधवार को भुगतान में कटौती और पल्लेदारी को लेकर किसान आक्रोशित हो गए थे। उन्होंने मंडी सचिव कार्यालय का घेराव कर जाम भी लगा दिया था। इसके बाद मंडी सचिव यशपाल सिं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:50 PM (IST)
        

पत्नी ने प्रेमिका संग पकड़ा पति, हंगामा

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : अग्नि के समक्ष सात फेरों के बंधन को भूल 'इश्क' में पागल पति का भेद खुला तो उसने प्रेमिका के साथ मिलकर पत्नी की ही पिटाई कर दी। प्रेमिका के घर पर पहुंची पत्नी की पिटाई के दौरान यहां पर हंगामा खड़ा हो गया। मारपीट और चीख पुकार से मुहल्ले में सुबह सवेरे अफरा तफरी गई। लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। मौके पर पुलिस भी पहुंची, लेकिन दोनो पक्षों की तरफ से कोई भी शिकायत न करने पर पुल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:48 PM (IST)
        

अवैध संबंधों में हुई थी अशोक की हत्या

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : साउंड स्वामी अशोक की हत्या अवैध संबंधों में हुई थी। उसकी मौत से पूर्व उसे शराब पिलाई गई। शराब में ही मिलाकर उसको जहरीला पदार्थ दिया था। जिसकी वजह से उसके शरीर पर कोई बाहरी चोट नहीं आई थी। हत्यारों ने मृतक की पहचान छिपाने के लिए तेजाब डालकर चेहरा बिगाड़ दिया था। यह खुलासा पुलिस गिरफ्त में आए हत्यारोपी युवक ने किया है। इंस्पेक्टर कोतवाली उत्तर शशीकांत शर्मा ने बताया 10 ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:48 PM (IST)
        

कंपार्टमेंट परीक्षा : आज बं टेंगे प्रवेश पत्र

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए जनपद में तैयारियां पूर्ण हो गई हैं। उत्तर पुस्तिकाओं के साथ में प्रश्न पत्र भी जिले में आ गए हैं। इस परीक्षा में बैठने वाले परीक्षार्थियों को आज प्रवेश पत्र का वितरण होगा। चार अगस्त को एमजी बालिका इंटर कॉलेज में सख्त बंदोबस्त के बीच में कंपार्टमेंट परीक्षा होगी। बताते चलें हाईस्कूल में एक विषय में फेल होने वाले छात्र-छात्राओं को कंपार्टमेंट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:48 PM (IST)
        

सपा नेता हत्याकांड में दो आरोपियों का समर्पण

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : बहु चर्चित सपा नेता हत्याकांड के दो आरोपियों ने पुलिस के दबाव से बचने के लिए न्यायालय में समर्पण कर दिया है। पुलिस की दबिशों एवं कानूनी कार्रवाई को देखते हुए न्यायालय में समर्पण करने वालों को पुलिस रिमांड पर लेने का प्रयास कर रही है, ताकि हत्या में प्रयुक्त तमंचा एवं वाहन बरामद किया जा सके। बताते चलें, 25 मई को सपा नेता विनय यादव की बाइक सवार हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:47 PM (IST)
        

गलियों में जलभराव, फैल न जाए बीमारी

फीरोजाबाद( जसराना ): कस्बा पाढ़म में गंदगी का साम्राज्य फैला हुआ है। कस्बे की हर गली में गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। गर्मी बरसात के बीच में उमस भरे मौसम में गंदगी से बीमारियां फैलने का डर लगा रहता है, इस हालत में क्षेत्र के लोग खासे परेशान हैं। वहीं प्रशासन क्षेत्र की जनता की समस्याओं से आंखें मूंदे बैठा है। कस्बे की हर गली एवं हर क्षेत्र में लोगों को गंदगी के बीच से ही राह गुजरना पड़ रही है। ईद के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:47 PM (IST)
        

आगरा में होगा 400 मरीजों का मुफ्तमोतियाबिंद ऑपरेशन

फीरोजाबाद, (शिकोहाबाद) : लखनुपर स्थित शनिधाम सिद्ध आश्रम पर संपन्न मुफ्त नेत्र चिकित्सा शिविर में 400 रोगियों को मोतियाबिंद के ऑपरेशन के लिए चिन्हित किया गया है। इनका ऑपरेशन सिरसागंज के प्रख्यात नेत्र सर्जन डॉ. धर्मेद्रनाथ आगरा स्थित हॉस्पिटल सेंटर फॉर साइट में करेंगे। आश्रम पर आयोजित निश्शुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का उद्घाटन क्षेत्रीय विधायक हरिओम यादव ने किया। समारोह में विधायक ने कहा मानवता ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:46 PM (IST)
        

जनता पर सितम, सरकार पर रहम

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: दस हजार रुपया भी बाकी होने पर जनता के घरों की बिजली काटने में जरा भी देर नहीं की जा रही है। दूसरी तरफ 'सरकार' के घर में उधारी की बिजली जल रही है। उधारी भी थोड़ी-बहुत नहीं है, लाखों एवं करोड़ों रुपये में। एक-एक विभाग पर लाखों रुपये का भुगतान बाकी, लेकिन इन्हें केवल नोटिस भेजा जा रहा है। जनता पर सितम और सरकार पर रहम का सिद्धांत लागू है। इनकी बिजली नहीं काटी जा रही क्योंकि ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:46 PM (IST)
        

सत्य के मार्ग पर चलने से मिलती है प्रभु कृपा: आचार्य

फीरोजाबाद(, टूंडला :) श्रीमद भागवत कथा के दूसरे दिन आचार्य विपिन बिहारी महाराज ने भक्तों को संदेश देते हुए कहा सत्य व धर्म के मार्ग पर चलने वाला मनुष्य सदैव ही ईश्वर की कृपा प्राप्त करता है। ईश्वर भक्ति से ही इस भव सागर को पार किया जा सकता है। संसार में दिखने वाली हर वस्तु मिथ्या है, सत्य सिर्फ ईश्वर है। संकट से मुक्ति दिलाने का मूल मंत्र भक्ति से ही प्राप्त होता है। स्टेशन रोड स्थित शिवमंदिर पर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:45 PM (IST)
        

उल्लेखनीय कार्य करने वालों का किया गया सम्मान

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : लॉयंस क्लब इंटरनेशनल के दस क्लबों का संयुक्त पुरस्कार वितरण समारोह धूमधाम से संपन्न हुआ। इस समारोह में भरथना, विधूना, इटावा, शिकोहाबाद, फीरोजाबाद के साथ में टूंडला एवं आगरा के क्लबों के करीब सौ पदाधिकारियों ने प्रतिभाग किया। गुंजन एंकलेव स्थित पूर्व गर्वनर विश्वदीप सिंह क निवास पर संपन्न हुए समारोह में मुख्य अतिथि मंडलाध्यक्ष सहजीव रतन, विशिष्ट अतिथि केबिनेट सेकेट्री... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:44 PM (IST)
        

''सर, ऐसी नौकरी से तो त्याग पत्र देना बेहतर''

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : अपने अधिकारी से त्रस्त स्वास्थ्य विभाग के संविदा कर्मचारियों ने डीएम के सामने इस्तीफे की अर्जी लगाई है। उन्होंने चिकित्साधिकारी पर अनैतिक कार्य कराने और न करने पर धमकी देने का आरोप लगाया है। नारखी ब्लॉक की कोटला पीएचसी पर राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम योजना के अंतर्गत तैनात की गई टीम के सभी सदस्य गुरूवार को जिलाधिकारी विजय किरन आनंद से मिले। उन्होंने शिकायत की कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:44 PM (IST)
        

फिलहाल प्रभावी नहीं होंगी नई सर्किल दरें

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : शुक्रवार से प्रस्तावित नई सर्किल दरें फिलहाल प्रभावी नहीं होंगी। जिला प्रशासन ने अग्रिम आदेश तक इस पर रोक लगा दी है। वहीं गुरुवार को रजिस्ट्री कार्यालयों में बैनामा कराने वालों की भीड़ उमड़ी रही। देर शाम तक कार्यालयों में कामकाज हुआ। जिले में नई सर्किल दरें एक अगस्त से प्रभावी होनी थी। इसके तहत गुरुवार को रजिस्ट्री कार्यालयों में 425 बैनामे हुए। फीरोजाबाद, शिकोहाबाद, ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 08:51 PM (IST)
        

घायल युवक की मौत, छावनी बना जाटवपुरी चौराहा

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : बुधवार को शिकोहाबाद में गोली से घायल युवक की गुरुवार को आगरा में उपचार के दौरान मौत हो गई। युवक की मौत की खबर के बाद में प्रशासन हरकत में आ गया। लोगों में गुस्से को देखते हुए जाटवपुरी पर पुलिस फोर्स तैनात कर दिया। मृतक का शव पहुंचते ही लोगों की भीड़ लग गई। इस दौरान गुस्साए लोगों को पुलिस अफसरों ने समझा-बुझा कर शांत किया। हत्या का मुकदमा पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराया गय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 08:44 PM (IST)
        

दो प्रधानाचार्यो के वेतन से 25-25 हजार की वसूली

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : जनपद के दो प्रधानाचार्य सूचना का अधिकार के उल्लंघन में फंस गये हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक दफ्तर से कई बार पत्र भेजने के बाद भी इंटर कॉलेजों द्वारा सूचनाएं नहीं दी गई। इधर आवेदकों के राज्य सूचना आयोग में जाने के बाद में विभाग को भी नोटिस मिल रहे हैं। ऐसे में जिविनि ने दोनो प्रधानाचार्यो पर अर्थदंड तय कर 25-25 हजार रुपये जुर्माना वसूलने के आदेश दिए हैं। मामला श्रीपीडी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 08:12 PM (IST)
        

गाइड लाइन के इंतजार में थमी सी है प्रक्रिया

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : इंटर कॉलेजों में इन दिनों यूपी बोर्ड की प्रक्रिया थमी-थमी सी है। जुलाई से ही जहां बोर्ड परीक्षा फॉर्म भरने को लेकर स्कूल संचालकों को हिदायतें जारी हो जाती थी। स्कूलों में भी फॉर्म भरने की तैयारियां शुरु हो जाती थी, इस बार अभी तक फॉर्म भरने की अंतिम तिथि से अफसर ही अनजान हैं। गाइड लाइन के इंतजार में थमी सी प्रक्रिया का असर दफ्तर तक है। हर रोज दफ्तर में कई स्कूल संचालक फ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 06:42 PM (IST)
        

अधूरे इंतजाम के बीच भुजरिया विसर्जन मेला शुरू

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : सुहाग नगरी में अधूरे इंतजामों के बीच भुजरिया विसर्जन मेला शुरू हो गया। गुरुवार को दूसरे दिन नगर पालिका कर्मचारियों की टीम मेला स्थल पर व्यवस्थाएं दुरुस्त करने में जुटी रहीं। साफ सफाई कराई के बाद मैदान समतल किया। भुजरिया विसर्जन स्थल वाली गली की नालियां भी साफ कराई गई हैं। श्रावण मास में सुहाग नगर में मुख्य डाकघर के समीप खाली मैदान में भुजरिया विसर्जन मेला का आयोजन ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 06:33 PM (IST)
        

स्थापना दिवस पर किड्स में बिखरे कई रंग

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : किड्स कार्नर सीनियर सेकेंडरी स्कूल का 49वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया। छात्र छात्राओं की उपस्थिति में विद्यालय की संस्थापिका श्रीमती सुखरानी भटनागर को याद किया गया। स्कूल की प्रधानाचार्या रूपाली भटनागर, प्रशासक मयंक भटनागर एवं वरिष्ठ शिक्षिका जयश्री शर्मा ने विद्यालय संस्थापिका के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। छोटी छात्राओं ने ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 09:44 PM (IST)
        

दोस्तों संग घूमने गए युवक को गोली मारी, गंभीर

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : दोस्तों के साथ शिकोहाबाद के ग्रीन पार्क घूमने गए युवक पर बाइक सवारों ने एटा चौराहा के समीप फायरिंग कर दी। फायरिंग होते ही चौराहे पर अफरा तफरी मच गई। घटना के बाद हमलावर फरार हो गए। साथी घायल युवक को अॅाटो से जिला अस्पताल आए, जहां से उसे आगरा रेफर कर दिया है। घटना के पीछे पुरानी रंजिश बताई जा रही है। शहर में रामगढ़ निवासी फैजान (22) पुत्र कमाल अपने दोस्त इस्तकबाल, सलम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 09:39 PM (IST)
        

बारिश ने दी गर्मी से राहत, धूप से परेशानी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : बुधवार को बारिश होने के साथ ही गर्मी से राहत मिल गई। हालांकि बाद में धूप निकलने से लोग परेशान हो उठे। बार-बार मौसम के बदलाव से लोग मौसमी बीमारियों की गिरफ्त में जा रहे हैं। इन दिनों बच्चे डायरिया व सर्दी जुकाम के शिकार हो रहे हैं। जिला अस्पताल व निजी क्लीनिकों पर मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है। बुधवार सुबह मौसम साफ रहा। धूप निकली, लेकिन दोपहर करीब साढे़ ग्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 09:11 PM (IST)
        

मस्ती पर छाया प्रतियोगिताओं का रोमांच

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : हरियाली तीज का त्योहार शहर में हर्षोल्लास के साथ पारंपरिक तरीके से मनाया गया। महिलाओं ने झूले का आनंद लिया और गीत-मल्हार गाए। घर घर में पूजन हुआ तो स्कूलों में गीत संगीत के साथ प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। महिलाओं में हरियाली तीज को लेकर काफी उल्लास दिखाई दिया। मेहंदी, महावर जैसे पारंपरिक श्रंगार रीति रिवाज के साथ महिलाएं पूजा अर्चन करती नजर आई। सास, जेठानी, ननद को श्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:58 PM (IST)
        
(News from Firozabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें