Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 27,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फीरोजाबाद

राष्ट्रीय बाल विज्ञान काग्रेस में मानवी जैन का चयन

फीरोजाबाद(शिकोहाबाद ): जौनपुर में संपन्न हुई 22वीं राज्य स्तरीय बाल विज्ञान काग्रेस में एक बार फि र से ज्ञानदीप स्कूल, शिकोहाबाद की छात्रा मानवी जैन ने जनपद का नाम रोशन किया है। मानवी ने जलवायु, मौसम एवं स्वास्थ्य के बीच के संबंध को समझने की जो कार्यविधि एवं विश्लेषण इस छात्रा ने प्रस्तुत किए उसने निर्णायक मंडल को खासा प्रभावित किया। मानवी जैन आगामी 25 दिसंबर 2014 से 1 जनवरी 2015 तक बंगलुरू में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 11:48 PM (IST)
        

उद्योग बंधु की बैठक में उठा कर वसूली का मुद्दा

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : नगर निगम द्वारा की जा रही कर वसूली का मुद्दा बुधवार को उद्योग बंधु की बैठक में भी उठा। जिलाधिकारी ने साफ किया कि उद्योगपतियों को नगर निगम के सभी कर तो देने ही होंगे। यदि किसी सरकारी आदेश में औद्योगिक क्षेत्र नगर निगम के दायरे से बाहर होने की बात है तो उसका अध्ययन कर लिया जाएगा। कलक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी विजय किरन आनंद की अध्यक्षता में बुधवार की दोपहर उद्योग बंध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:55 PM (IST)
        

शातिर नकुल की जमानत में फर्जीवाड़ा

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : शातिर नकुल की जमानत के लिए कोर्ट में पेश किए जमानतगीर पुलिस पड़ताल में फर्जी निकले। एक युवक ने अपना फोटो लगाकर पिता का नाम दर्शा कर जमानती बन गया, लेकिन जब पुलिस ने जमानतगीरों का सत्यापन कराया तो पता चला कि आधा दर्जन जमानतगीर फर्जी हैं। पुलिस अब उनके नाम पता ज्ञात कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी में है। थाना रामगढ़ क्षेत्र अंतर्गत 19 अगस्त को रसूलपुर निवासी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:53 PM (IST)
        

पुलिस के सहयोगियों को मिलेंगे शस्त्र लाइसेंस

जेएनएन, फीरोजाबाद : जनपद में ताबड़तोड़ अपराधों से कानून व्यवस्था की चूल्हें हिल गई हैं। अपराध बेखौफ वारदातों को अंजाम दे रहे हैं और पुलिस लकीर पीट रही है। सर्द रात में अपराधियों से निपटने के लिए पुलिस ने सुरक्षा समितियों की बैठकें कर रात्रि गश्त को प्रभावी बनाने के लिए जनता को जोड़ा जा रहा है। पुलिस और जनता दोनों मिलकर रात्रि गश्त करेंगे। एसपी ने पुलिस का सहयोग करने वालों को शस्त्र लाइसेंस और विशेष प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:51 PM (IST)
        

आधार कार्ड बनाने में अब नहीं चलेगी मनमानी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : आधार कार्ड बनाने में मनमानी और गड़बड़ी का खेल अब नहीं चलेगा। आए दिन आ रही शिकायतों को दूर करने के लिए जिला प्रशासन ने कार्ड बना रही कंपनियों के लिए नियम व शर्ते लागू कर दी हैं। कौन सी कंपनी कब कहां शिविर लगाएगी, इसकी जानकारी अब वह प्रशासन को एक सप्ताह पहले देगी। जिले में आधार कार्ड बनाने के लिए इन दिनों पांच कंपनियां अधिकृत रूप से काम कर रही हैं। इनमें कोई आपसी तालमेल ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:29 PM (IST)
        

रसूलपुर में मिला युवक का शव, फैली सनसनी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : थाना रसूलपुर क्षेत्र अंतर्गत एक युवक की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। मृतक कहां का और कौन है, यह अभी पता नहीं चल सका है। थाना रसूलपुर क्षेत्र अंतर्गत फतेहाबाद रोड पर एक खोखा के समीप एक युवक का शव पड़ा मिला। यह देख लोग सन्न रह गए। थोड़ी देर में लोगों की भीड़ लग गई। शव पड़ा होने की सूचना पर थानाध्यक्ष प्रदीप यादव फोर्स के साथ पहुंचे और शव की शिनाख्त कराने का प्रयास किया।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:26 PM (IST)
        

सदस्यता को गति देंगे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष

फीरोजाबाद: भाजपा के सदस्यता अभियान को पार्टी हाईकमान गंभीरता से लेते हुए संगठनात्मक ढांचे को दुरुस्त करने में जुट गई है। नवागत सदस्यों से पार्टी दिग्गज खुद रूबरू होकर असलियत देखेंगे। इसके तहत प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी खुद 29 नवंबर को फीरोजाबाद आएंगे। भाजपा द्वारा विशेष सदस्य बने कार्यकर्ताओं का सम्मेलन शनिवार दोपहर 12 बजे से आशीर्वाद पैलेस, कोटला रोड पर आयोजित किया गया है। सम्मेलन क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:25 PM (IST)
        

संदिग्ध वाहनों की तलाश में दौड़ी जिले की पुलिस

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : उच्चाधिकारियों के आदेश पर जिले में दंगा नियंत्रण व आंतरिक सुरक्षा के तहत संदिग्ध वाहन व व्यक्तियों की चेकिंग की गई। हालांकि इस दौरान पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली है। आगरा जोन के पुलिस महानिरीक्षक सुनील कुमार गुप्ता ने बुधवार को एसपी अजय मोहन शर्मा को जिले में संदिग्ध वाहनों व व्यक्तियों की चेकिंग कराने के निर्देश दिए। इसी के तहत दोपहर दो बजे से संदिग्ध वाहन व लोगों क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:19 PM (IST)
        

विवेचना स्थानांतरण से खफा मुकेश के परिजन

फीरोजाबाद : मुकेश हत्याकांड की विवेचना डीआइजी द्वारा मैनपुरी स्थानांतरित कर दी गई है। विवेचना के स्थानांतरण हो जाने से मृतक पक्ष में आक्रोश व्याप्त हो गया है। थाना उत्तर के मुहल्ला जैन नगर निवासी मृतक मुकेश के पिता छोटेलाल ने प्रभारी निरीक्षक कोतवाली बेबर मैनपुरी को शिकायती पत्र भेजा है। जिसमें कहा गया है कि 13 अक्टूबर को घटना के तुरंत ही प्रभारी निरीक्षक मौके पर पहुंच गए थे। उन्होंने घटना स्थल ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:56 PM (IST)
        

बाल मेले में दिखाई छात्राओं ने प्रतिभा

फीरोजाबाद: दाऊदयाल महिला पीजी कॉलेज शिक्षा संकाय जलेसर रोड पर पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की 125 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में बाल मेले का आयोजन किया गया। जिसका उद्देश्य छात्राओं एवं समाज के नागरिकों को देश के प्रमुख व्यक्तित्व एवं उनके कृतित्व से अवगत कराते हुए महाविद्यालय की छात्राओं की प्रतिभाओं का उजागर करना था। बाल मेले में प्रतियोगिता, स्लोगन एवं पोस्टर प्रतियोगिता फैन्सी ड्रेस प्रतिय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:53 PM (IST)
        

चार साल में पूरी नहीं हुई पानी की टंकी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : घर में पानी आने का गांव गलपुरा के बाशिंदों का इंतजार अभी तक खत्म नहीं हुआ है। चार साल से पाइप पेयजल योजना पर चला रहा कार्य अभी तक पूरा नहीं हो सका है। इस पर नाराजगी जताते हुए मुख्य विकास अधिकारी ने जल निगम को दो महीने में पेयजल योजना पूरी करने के निर्देश दिए हैं। सीडीओ सुजीत कुमार ने बुधवार को गलपुरा में बन रही पानी की टंकी एवं पाइप लाइन बिछाने के कार्य का निरीक्षण क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:50 PM (IST)
        

डीजे पर डांस को लेकर वर-कन्या पक्ष आपस में भिड़े, हंगामा

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : सामूहिक विवाह समारोह में डीजे पर डांस को लेकर वर और कन्या पक्ष के लोग आपस में भिड़ गए। जिससे हंगामा खड़ा हो गया। पुलिस की मौजूदगी में दूल्हा-दुल्हन के फेरे डलवाए। मंगलवार को कोटला रोड स्थित एक मैरिज होम में सामूहिक विवाह समारोह आयोजित किया गया था। सब कुछ सही चल रहा था। समारोह में डीजे पर डांस करने को लेकर वर और कन्या पक्ष के लोग आमने-सामने आ गए। कन्या पक्ष ने बाहरी युव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:44 PM (IST)
        

अॅाटो पलटने से महिला की मौत, पुत्री घायल

फीरोजाबाद: जयपुर से खरीददारी कर फीरोजाबाद आ रही बिहार की तीन महिलाएं अॅाटो पलटने से गंभीर रूप से घायल हो गईं। जिसमें एक की उपचार के दौरान मौत हो गई, एक को गंभीर हालत में आगरा भेज दिया। सुल्तानगंज भागलपुर बिहार निवासी श्रीमती शमा (35) पत्नी अमोद शाह अपनी साथी महिला इंदूदेवी और अपनी पुत्री के साथ जयपुर से कड़े खरीद कर लौट रही थीं। इसी दौरान वह फीरोजाबाद में चूड़ी खरीदने उतर गई। टूंडला तक तीनों ट्रेन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:41 PM (IST)
        

पेयजल किल्लत पर ग्रामीणों ने काटा हंगामा

संवाद सहयोगी, टूंडला: पेयजल समस्या से जूझ रहे ठार नाथू के बाशिंदों का धैर्य बुधवार को जवाब दे गया। पानी न मिलने से नाराज ग्रामीणों ने जमकर हंगामा काटा। चेतावनी दी कि कई साल से खराब पड़ी पानी टंकी की मोटर को ठीक नहीं कराया गया तो ग्रामीणों को आंदोलन करने का विवश होना पड़ेगा। थाना नगला सिंघी के गांव ठार नाथू में ग्रामीणों को पानी उपलब्ध कराने को विधायक निधि से चार वर्ष पूर्व दस हजार लीटर की क्षमता व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:36 PM (IST)
        

बकाए में गच्चा देने पर गेस्ट हाउस सील

फीरोजाबाद(संवाद सहयोगी, शिकोहाबाद ): वसूली के लिए दबाव बना रहे तहसील प्रशासन को गच्चा देना आकाशदीप गेस्ट हाउस संचालक को महंगा पड़ गया। एसडीएम की मौजूदगी में बुधवार को गेस्ट हाउस खाली कराने के बाद सील कर दिया गया। वहीं एक रेलकर्मी प्रशासन की टीम देखकर भाग गया। रेलवे स्टेशन के निकट स्थित आकाशदीप गेस्ट हाउस पर नगर पालिका के दो लाख 40 हजार रुपए का बकाया है। तहसील के अधिकारी गेस्ट हाउस संचालक राधेश्या... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:31 PM (IST)
        

डीएम की बैठक में नहीं पहुंचे 8 बैंक अधिकारी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : जिलाधिकारी की सख्ती के बाद भी बैंक अधिकारियों का रवैया नहीं सुधर रहा है। वे सरकार की प्रमुखता वाली कामधेनू और मिनी कामधेनू योजना के सफल में होने में बाधक बने हुए हैं। मंगलवार की शाम हुई समीक्षा बैठक में डीएम की नाराजगी से बचने के लिए 8 बैंकों के प्रतिनिधि गैर हाजिर रहे। विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी विजय किरन आनंद ने समीक्षा शुरू की तो कामधेनू योजना में ऋण स्वीकृति... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:25 PM (IST)
        

सपा में हर वर्ग का सम्मान सुरक्षित

फीरोजाबाद(टूंडला): बुधवार को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा नामित राज्य निगरानी समिति (समाज कल्याण विभाग) सदस्य शैलेन्द्र वाल्मीकि का नगर में स्वागत किया गया। इस दौरान श्री वाल्मीकि ने कहा कि वाल्मीकि समाज को सिर्फ सम्मान सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने ही दिया है। अब तक सभी राजनैतिक दल समाज को वोट बैंक के रूप में प्रयोग करते रहे हैं। अधिकारियों के साथ मिलकर सरकार द्वारा दलित व गरीब लोगों के लिए चलाई ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:22 PM (IST)
        

शिक्षा के साथ खेलों को भी मिले प्रोत्साहन

फीरोजाबाद(संवाद सहयोगी, टूंडला): बुधवार को किड्स कार्नर हैप्पी स्कूल में स्व. श्रीमती सुखरानी भटनागर स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ संयुक्त मजिस्ट्रेट रवी मांदड ने किया। मुख्य अतिथि ने कहा कि शिक्षा के साथ ही खेलों को भी प्रोत्साहन मिलना चाहिए। शुभारंभ मैच किड्स एकेडमी टूंडला व जीडी गोइंका के बीच खेला गया। जिसमें जीडी गोइंका की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। किड्स की ट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:20 PM (IST)
        

कल्याण चाहते हो तो बुरे कर्म छोड़ दो

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : जैन नगर स्थित श्री महावीर जिनालय में चल रही प्रवचन सभा में दिगंबर जैन मुनि प्रसन्न सागर महाराज ने श्रद्धालुओं को सद मार्ग पर चलने की प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि मनुष्य को यदि अपना कल्याण करना है तो बुरे कर्म करना छोड़ना होगा। अपने प्रवचन में जैन मुनि ने कहा कि संतों के दर्शन मात्र से जीव का कल्याण होता है। उत्कृष्ट श्रावक वह है जो शहर में आए संत को आहार कराने के ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:36 PM (IST)
        

सीमा विवाद में फंसी सेवानिवृत सिपाही की हत्या

फीरोजाबाद(संवाद सहयोगी, टूंडला): पांच माह पूर्व सेवानिवृत हुए सिपाही की हत्या का मामला दो थानों के बीच फंसकर रह गया है। पुलिस कार्रवाई को पोस्ट मार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है। सीमा विवाद ही कारण रहा कि नगला सिंघी थाने में दर्ज गुमशुदगी को हत्या में तरमीम नहीं किया जा सका। थाना नगला सिंघी के गांव नगला सदा निवासी महेशचंद्र पचौरी सिपाही थे। आगरा जनपद के खंदौली थाने से सेवानिवृत होने के बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:29 PM (IST)
        
(News from Firozabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें