Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फीरोजाबाद

विवाहिता से छेड़छाड़, लूटपाट; बचाव में ट्रक को लगाई आग

फीरोजाबाद: ट्रक के संग चल रहे बाइक सवार तीन युवकों ने दुस्साहसिक वारदात को अंजाम दिया। देवर के संग भैया दूज के लिए मायके जा रही विवाहिता के साथ पहले छेड़छाड़ की, फिर लूटपाट शुरू कर दी। शोर शराबा होने पर ग्रामीणों की घेराबंदी देख बाइक सवार युवकों ने ट्रक में आग लगा दी। घटना के बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। घटनाक्रम के अनुसार जसराना के गांव सुरेला निवासी राखी अपने देवर अतुल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:49 PM (IST)
        

ट्रक चालक को महंगी पड़ी बस में तोड़फोड़, फायरिंग

फीरोजाबाद(टूंडला): बुधवार रात्रि बारात लेकर आगरा जाती बस से विवाद होने पर तोड़फोड़ और फायरिंग ट्रक चालक को महंगी पड़ी। इस मामले में एक नामजद समेत चार लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया है। बुधवार रात्रि करीब साढ़े दस बजे बस संख्या यूपी 83 एटी 8008 बारात लेकर आगरा जा रही थी। तभी उनकी नोकझोंक नगला गोला के समीप एक ट्रक चालक से हो गई। जिसको लेकर ट्रक चालक ने हवाई फायरिंग करने के साथ ही बस में तोड़फो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:37 PM (IST)
        

करोड़ों में पहुंची मिठाई की मिठास

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: पंच महोत्सव में करोड़ों की मिठास भी घुली हुई है। दीपोत्सव के पर्व पर जहां दिन भर मिठाई की दुकानों पर भीड़ लगी रही, तो महोत्सव का अंतिम दिन भी करोड़ों से मीठा होने का अनुमान है। शनिवार को भैय्या दौज का पर्व है। भैय्या दौज पर जहां बहन भाई की लंबी उम्र की कामना करती है, वहीं मिठाई देने का पुराना प्रचलन है। भैय्या दौज के लिए दुकानदारों ने शुक्रवार से ही तैयारी शुरु कर दी है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:36 PM (IST)
        

घर-घर विराजे गोवर्धन, अन्नकूट का भोग

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: शुक्रवार को घर-घर गोवर्धन जी महाराज विराजे। सुबह से ही घरों में गोवर्धन की तैयारी शुरु हो गई। पुरुष एवं बच्चे जहां बाल्टी उठाकर पशु पालकों के दर पर गोबर के लिए दौड़े तो महिलाओं ने गोवर्धन बनाने की तैयारी शुरु कर दी। घर-घर में अन्नकूट की सब्जी भी बनाई गई। मंदिरों में भी गोवर्धन पूजा हुई। दीपोत्सव के दूसरे दिन गोवर्धन पूजा के लिए सुबह सवेरे आंगन की सफाई की गई। गोवर्धन के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:35 PM (IST)
        

लापरवाही पर बिफरे पीड़ित के परिजन

फीरोजाबाद: अस्पताल में जहर खाने से अचेत युवक को लेकर पहुंचे परिजन उपचार न मिलने पर भड़क गए। चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा कर रहे लोगों में से एक ने फार्मासिस्ट को पकड़ लिया। हंगामे की सूचना पर जिला अस्पताल की चौकी पर तैनात पुलिस कर्मी पहुंचे और मामला शांत कराया। थाना नारखी के गांव दौलतपुर निवासी सुशील (20) पुत्र केरन सिंह ने किन्हीं कारणों के चलते जहर का सेवन कर लिया। उसकी हालत खरा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 09:00 PM (IST)
        

चोरों ने तीन स्थानों पर दिखाए हाथ, लाखों का माल पार

फीरोजाबाद, (टूंडला): चोर तहसील क्षेत्र के तीन अलग-अलग स्थानों पर चोरी की वारदातों को अंजाम देकर लाखों रुपये कीमत के सोने, चांदी के आभूषण व नकदी चोरी कर ले गए। गुरुवार रात्रि आनंद नगर निवासी कलावती पत्‍‌नी स्व.विरलाराम दीपावली का पूजन करने के बाद बच्चों के साथ कमरे में सो गई थी। इसी बीच चोर छत के रास्ते में घर में प्रवेश कर गए। फिर संदूक में रखी नगदी और आभूषण चोरी कर ले गए। घटना की जानकारी सुबह उ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 08:22 PM (IST)
        

बहन करेंगी भाई की लंबी उम्र की कामना

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : शनिवार को भैय्या दौज का पंर्व है। बहनें इस पर्व पर भाई की लंबी उम्र की कामना करेंगी। इसके लिए हर किसी ने तैयारी कर ली है। पुरोहितों की माने तो सुबह व दोपहर बाद का वक्त भैय्या दौज के लिए खासा महत्व का है। भैय्या दौज का पर्व बहन एवं भाई के प्रेम का पर्व है। इस पर्व पर भाई की लंबी उम्र की बहन कामना करती हैं। यमुना जी में भी स्नान करने की परंपरा है। भाई एवं बहन के प्रे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 08:16 PM (IST)
        

मामूली बात पर फायरिंग, छह जख्मी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: मुहल्ला गढ़ैया में गुरुवार को मामूली बात पर फायरिंग हो गई। जिसमें छर्रे लगने से छह लोग जख्मी हो गए। थाना दक्षिण के मुहल्ला गढै़या निवासी नौशे खां पुत्र हाजी फकरुद्दीन गुरुवार को अपने घर पर थे। थाने में दी गई तहरीर में उनका कहना है कि मुहल्ले का ही शाहरुख पुत्र मुस्तकीम घर के बाहर खड़े होकर गाली गलौज कर रहा था। जब उन्होंने इसका विरोध किया तो वह झगड़ा करने लगा। हंगामा सुन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 08:11 PM (IST)
        

मीठे से कड़वा होते-होते बचा त्योहार

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: मिठाई को लेकर शुक्रवार सुबह दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए। दोनों पक्षों में गाली गलौज के बाद मारपीट हो गई, जिससे हंगामा खड़ा हो गया। दो समुदायों में झगड़े की खबर लगते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और दोनों पक्षों को थाने ले आई। बाद में संभ्रांतजनों ने मामले को रफा-दफा कर दिया। हालांकि इसके बाद भी एहतियात के तौर पर भारी संख्या में पुलिस-पीएसी तैनात कर दी। थाना रसूलपुर के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:34 PM (IST)
        

बाजार पर छाई महंगाई नहीं रोक सकी कदम

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: प्रभु के लिए पांच फल खरीदने में भक्तों को भी पसीने आ गए। दीपोत्सव के पर्व पर समूचा बाजार एक नजर आया। दुकानदारों ने 80 रुपये किलो की दर से सभी फलों को बेचा। इस मौके पर 30 रुपये दर्जन आने वाले केले भी 80 रुपये किलो की दर से तराजू पर चढ़े तो संतरे को भी 80 रुपये का भाव मिल गया। फूल और फलों से लेकर मिठाई व सजावटी सामान तक सब पर असर दिखा। मंहगाई ने भक्तों के थैले का वजन तो क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:29 PM (IST)
        

आज जगन्नाथ रथ यात्रा, कल से गीता ज्ञान की वर्षा

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : शनिवार से शहर में आध्यात्म एवं धर्म की गूंज सुनाई देगी। शनिवार को जगन्नाथ रथ यात्रा निकलेगी। वहीं रविवार से तीन दिवसीय दिव्य गीता ज्ञान यज्ञ की तैयारी जोरों पर चल रही हैं। विभिन्न समितियों के तत्वावधान में होने वाले आयोजनों को लेकर शहर के भक्तजनों में भी उत्साह है। श्रीजगन्नाथ रथयात्रा महोत्सव समिति के तत्वावधान में रथयात्रा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। शनिवार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:17 PM (IST)
        

जिला योजना पर नहीं महंगाई का असर

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : पिछली दीपावली से इस दीपावली पर मिठाई, पटाखे, कपड़े व बर्तन तक कीमत भले ही बढ़ गई हो, लेकिन शासन की नजर में सीमेंट, बालू, लोहा, मशीनरी के दाम तीन साल से नहीं बढ़े हैं। शायद इसीलिए अगले साल की एडवांस में बन रही जिला योजना के परिव्यय में कोई वृद्धि नहीं की गई है। शासन ने निर्देश दिए हैं कि वित्तीय वर्ष 2015-16 की जिला योजना अभी से बनाना शुरू कर दिया जाए। ग्राम व क्षेत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:13 PM (IST)
        

त्योहार पर बैनामा गति बढ़ाने की कसरत

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : दीपावली व भैया दूज के मौके पर भी प्रशासन एक्सप्रेस वे के लिए बैनामे की कार्रवाई की रफ्तार की संभावना तलाश रहा है। शिकोहाबाद व फीरोजाबाद एसडीएम को निर्देश दिए गए हैं कि वे त्योहार मनाने घर आए लोगों से संपर्क कर बैनामे की कार्रवाई में तेजी लाएं। आगरा से लखनऊ के बीच की दूरी कम करने को प्रशासन अब त्योहार में भी पसीना बहा रहा है। जो बैनामे परिजनों की सहमति न बन पाने के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:50 PM (IST)
        

लोहिया गांवों में 3.5 करोड़ से पक्की होंगी गलियां

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : लोहिया समग्र ग्राम विकास योजना के अंतर्गत इस साल के चयनित गांवों में विकास की राह पक्की करने के लिए शासन ने साढ़े तीन करोड़ रुपए की धनराशि ग्रामीण अभियंत्रण सेवा विभाग को भेजी गई है। निर्माण कार्य नवंबर से शुरू होने की संभावना जताई जा रही है। वित्तीय वर्ष 2014-15 की पहली छमाही बीत चुकी है। इस साल के चौबीस लोहिया गांवों के बाशिंदे अभी तक इंतजार ही कर रहे हैं। सभी लोहिय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:45 PM (IST)
        

कपड़ा दुकानों में आग से लाखों का नुकसान

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: दीपावली की रात पीडी जैन मार्केट स्थित तीन दुकानों में आग लगने से भगदड़ मच गई। आग से दुकानों में रखा लाखों रुपए का कपड़ा जलकर नष्ट हो गया। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान आनन-फानन में दूसरे दुकानदार सामान बाहर निकालने में जुटे रहे। थाना दक्षिण क्षेत्र के पीडी जैन मार्केट में तोमर फैसन पॅाइंट, लेडिज वियर तथा पोरवाल फैसन पॅाइंट कि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:40 PM (IST)
        

परिजनों को बंधक बना हजारों की नकदी, सामान लूटा

फीरोजाबाद: थाना रामगढ़ क्षेत्र अंतर्गत गुरुवार की रात बदमाशों ने घर में घुसकर परिजनों को बंधक बना कर हजारों रुपये नकद व आभूषण लूट ले गए। पुलिस ने चोरी का मुकदमा दर्ज किया है। थाना रामगढ़ के मुहल्ला हवीबगंज निवासी नदीम पुत्र अहमद खां गुरुवार की रात पत्नी और बच्चों के साथ घर पर सो रहे थे। पिता के घर के बाहर सो रहे थे। उसी समय रात तीन बजे बदमाशों ने उनके पिता को दबोच लिया और उनके द्वारा किवाड़ खुलवा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:40 PM (IST)
        

राशन कार्ड पर एंट्री करेगी सच-झूठ का फैसला

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: राशन डीलर की मनमानी और उस पर पूर्ति विभाग के अधिकारियों की लीपापोती अब नहीं चल सकेगी। शासन के नए नियमों का पालन हुआ तो सच झूठ का फैसला अब राशन कार्डो की एंट्री से होगा। शासन ने ये निर्णय हाई कोर्ट के एक फैसले के बाद किया है। शासन प्रशासन के तमाम प्रयासों के बावजूद सार्वजनिक वितरण प्रणाली में राशन की कालाबाजारी रुक नहीं रही है। गरीब कार्ड धारकों के लिए आने वाला गेहूं, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:35 PM (IST)
        

दहेज उत्पीड़न में पति समेत चार को एक-एक साल कैद

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : दहेज उत्पीड़न की शिकार विवाहिता को आखिर न्याय मिल गया। अपर सिविल जज ने पति व सास, ससुर समेत चार लोगों को एक एक वर्ष की सजा सुनाई है। चारों पर अर्थदंड भी लगाया गया है। मामला थाना रामगढ़ क्षेत्र का है। ठारपूठा निवासी राहुल यादव की शादी बबली के साथ हुई थी। बबली के मुताबिक उसे ससुराल में एक लाख रुपए के अतिरिक्त दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था। शादी के मात्र एक साल बाद ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:31 PM (IST)
        

दीपावली: धमाकों में भी चलती रही वैभव की जंग

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: शहर के कई मुहल्लों में पड़ोसियों के बीच एक मूक जंग गुरुवार शाम को छिड़ी हुई नजर आई। शहर के आर्य नगर में युवाओं के एक गुट ने धमाकों का शोर शुरु किया, तो दूसरा गुट भी अपने साजो-सामान के साथ में छत पर पहुंच गया। एक-एक कर यहां पर आतिशी शोर तेज होता गया। खुद को इस जंग में जब पिछड़ता देखा तो कुछ युवा नौ बजे बाइक उठाकर पटाखा बाजार में भी पहुंच गए। युवाओं के बीच छिड़ी आतिशी जंग ने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:29 PM (IST)
        

महालक्ष्मी पूजन: जमीं से आसमां तक फैली रोशनी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: गुरुवार को अमावस की काली रात दीयों की टिमटिमाहट से हारती नजर आई। घर-घर में लक्ष्मी पूजन से पहले ही दीपों और झालरों ने उजाला बिखेर दिया था, तो महालक्ष्मी पूजन के साथ घरों की छतों पर चलने वाली आतिशबाजी से आसमान रोशन हो गया। दीपों की टिमटिमाहट से गलियों का अंधेरा गायब। इससे पूर्व शाम तक घरों में दीपोत्सव की तैयारी चलती रही। घरों में आकर्षक सजावट की गई तो महालक्ष्मी के स्वा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        
(News from Firozabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें