1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फीरोजाबाद

पॉवर योजना से मिलेगा घर बैठे न्याय

फीरोजाबाद: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं जिला जज उमेश चंद्र सक्सेना ने जनपद न्यायालय मी¨टग हाल में शनिवार को पॉवर ज्योति योजना का उदघाटन किया। इस मौके पर जिला जज श्री सक्सेना ने बताया इस योजना से वादकारियों को सुलभ एवं सस्ता न्याय घर बैठे मिलेगा। लघु वादों के निस्तारण के लिए संबंधित को अदालत आने की आवश्यकता नहीं होगी। आरोपी को स्पेशल सम्मन अदालत से भेजा जाएगा, जिसके साथ बैंक की तीन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 11:07 PM (IST)
        

बाइक चोर की तलाश में आए लोगों से ग्रामीणों का टकराव

फीरोजाबाद : बाइक चोरों को पकड़ने आए अवागढ़ क्षेत्र के लोगों और ग्रामीणों के बीच शनिवार सायं टकराव हो गया। पथराव और फाय¨रग में एक व्यक्ति घायल हो गया। सूचना पर थाना एका और अवागढ़ पुलिस मौके पर पहुंच गई। बताया जाता है कि अवागढ़ थाना क्षेत्र से दो बाइक चोरी हुई थीं। बाइक मालिकों ने अपने स्तर से बाइकों का पता लगा लिया। उनको जानकारी मिली कि एका के गांव खेरिया में बाइक रखी हुई हैं। इस पर बाइक और बाइक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 10:52 PM (IST)
        

नौकरी के नाम पर युवकों से छह लाख ठगे

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: थाना लाइनपार के मुहल्ला आजाद नगर के दो युवकों से नौकरी के नाम पर लाखों रुपये ठगी का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित युवकों द्वारा मुकदमा दर्ज कराए जाने के बाद भी एत्माद्दौला पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। मामला तीन वर्ष पुराना है। थाना लाइनपार के मुहल्ला आजाद नगर निवासी शिवशंकर पुत्र संतराम और बबलू पुत्र राजेंद्र प्रसाद बीए द्वितीय वर्ष के छात्र हैं। आगरा के थाना एत्माद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 09:34 PM (IST)
        

गर्मी से आफत, आंधी-बारिश से राहत

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: गर्मी असहनीय होती जा रही है। शनिवार को तापमान अधिकतम 45 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। तापमान बढ़ने के साथ ही गर्मी ने व्याकुलता बढ़ा दी। दिन में गर्मी और दोपहर बाद एकाएक तेज आंधी और बारिश ने राहत प्रदान की। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी का पारा अभी और चढ़ेगा। एक सप्ताह बाद तापमान बढ़कर 47 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है। शनिवार को सुबह से ही तीखी धूप निकली। सु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 09:31 PM (IST)
        

नगर निगम वार्डों के परिसीमन पर शासन गंभीर

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: पालिका को नगर निगम का दर्जा चार अगस्त 2014 को मिला। नियमानुसार छह माह में चुनाव होना होता है, मगर नगर निगम बने करीब दस माह होने जा रहे हैं, मगर अभी तक वार्डों का परिसीमन का कार्य भी शुरू नहीं हो सका है। सूत्रों के अनुसार शासन द्वारा कुछ दिन पूर्व जिला प्रशासन को वार्डों के परिसीमन संबंधी निर्देश जारी किए जा चुके हैं, लेकिन अभी तक इस तरफ कोई कार्य नहीं हो रहा है। शनिवा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 09:19 PM (IST)
        

कृषकों को बताए फूड प्रोसे¨सग के फायदे

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : सामान्य कृषि उत्पादों को वैल्यू एडेड कर बड़े शहरों और विदेशों में बेचने वाली निर्यातक कंपनियां जिले में निवेश की संभावनाएं तलाश रही हैं। इसी तलाश में शनिवार को मोनार्क होटल में एक सेमिनार का आयोजन प्रशासन के सहयोग से हुआ। जिसमें कई प्रगतिशील किसान मौजूद रहे। हाइब्रिड फूड प्रोसे¨सग के विषय पर आयोजित सेमिनार में किसानों को कई जानकारियों दी गईं। उन्हें बताया गया कि किस त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 08:49 PM (IST)
        

तीसरे दिन भी धरने पर अड़ी भाकियू

फीरोजाबाद, (टूंडला): किसानों की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन भानू द्वारा शुरू किया गया धरना तीसरे दिन भी जारी रहा। पदाधिकारियों का कहना है कि जब तक एटा व फीरोजाबाद के डीएम आकर वार्ता नहीं करते उनका धरना जारी रहेगा। किसानों की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन भानू द्वारा प्रदेश कार्यालय उम्मरगढ़-इमलिया पर किसान महापंचायत कर किसानों की समस्याओं को हल कराने की मांग की थी। महापंचायत के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 08:46 PM (IST)
        

बंद मिला केंद्र, कहीं बच्चे नदारद

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : आंगनबाड़ी केंद्रों का हाल खराब है। बच्चों के पोषण और शिक्षा पर कार्यकत्रियों और सहायिकाओं का कोई ध्यान नहीं है। शनिवार को निरीक्षण करने निकली जिला समाज कल्याण अधिकारी को ऐसे ही हालात नजर आए। समाज कल्याण अधिकारी डा. प्रज्ञा शंकर ने सुबह 10 बजे ब्लाक अरॉव के ग्राम पंचायत भारौल के आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण किया। उनके साथ सहायक विकास अधिकारी सतीश जादौन मौजूद रहे। आंगन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 08:39 PM (IST)
        

आधार जोड़ने में रुचि नहीं ले रहे मतदाता

फीरोजाबाद : मतदाता परिचय पत्र को आधार कार्ड से जोड़ने में मतदाता रुचि नहीं दिखा रहे। इस कारण अभी तक दस फीसद मतदाता भी निर्वाचन आयोग की योजना से नहीं जुड़ सके हैं। लोकसभा और विधानसभा मतदाता सूची से डुप्लीकेट मतदाताओं को बाहर करने एवं मतदान के दौरान होने वाले फर्जीवाड़े को रोकने के उद्देश्य से निर्वाचन आयोग ने आधार ¨लकन का कार्य शुरू किया है। इसके लिए बीएलओ घर घर जाकर मतदाताओं से आधार कार्ड की फोट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 08:02 PM (IST)
        

बाइक सवार पर फाय¨रग, गंभीर

फीरोजाबाद : थाना जसराना क्षेत्र अंतर्गत शुक्रवार की रात दस बजे बाइक से घर लौट रहे युवक को कुछ लोगों ने गोली मारकर घायल कर दिया। जसराना के गांव कटौरी निवासी महावीर ¨सह (40) पुत्र तुलसीराम बाइक से घर आ रहे थे। जब वह भाहपुर नाले के पास पहुंचे तो वहां तीन-चार युवक खड़े दिखाई दिए। उक्त लोगों ने बाइक रोकने का प्रयास किया, लेकिन जब उसने बाइक नहीं रोकी तो एक युवक ने तमंचे से फायर कर दिया। गोली उसके पैर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:58 PM (IST)
        

रैली बाद भाजयुमो का स्वच्छता अभियान

फीरोजाबाद : प्रधानमंत्री की 25 मई को मथुरा के फरह में आयोजित रैली को लेकर भाजपाई उत्साहित हैं। रैली में महानगर से पांच हजार कार्यकर्ताओं को ले जाने की तैयारी चल रही है। शनिवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष राय ने गर्ग होटल में आयोजित बैठक में बताया कि रैली के बाद शहर में वृहद स्तर पर स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। युवा मोर्चा पार्टी के हर नए कार्यकर्ता को भाजपा की रीति नीति... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:42 PM (IST)
        

कांग्रेसियों ने उठाए निगम की कार्यशैली पर सवाल

फीरोजाबाद: जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक में नगर निगम की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए। जिलाध्यक्ष हरीशंकर तिवारी ने कहा नगर निगम भ्रष्टाचार का अड्डा बन चुका है। ऐसी भीषण गर्मी में जनता पीने के पानी को तरस रही है, लेकिन अधिकारी समस्या सुलझाने के बजाय स्वकर थोपने में जुटे हुए हैं। हाजी सईद पटेल ने अधिकारियों पर कर्मचारियों पर अंकुश लगाने में असमर्थ होने का आरोप लगाया। कहा अधिकारी सत्तारूढ़ दल के नेत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:40 PM (IST)
        

पहले मुनादी, फिर साफ होगा शहर से अतिक्रमण

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: अगर सब कुछ ठीक रहा तो आने वाले दिनों में शहर अतिक्रमण से साफ होगा। नवागत सिटी मजिस्ट्रेट ने शहर में अभियान के रूप में अतिक्रमण हटाने की बात कही है। इस संबंध में वह नगर आयुक्त से मिले और प्रस्तावित इस अभियान पर विचार मंथन किया। पहले मुनादी कराने और उसके बाद अतिक्रमण हटवाया जाएगा। शहर में अतिक्रमण की समस्या लाइलाज हो चुकी है। गांधी पार्क चौराहा से सदर बाजार इमामवाड़ा तक ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:35 PM (IST)
        

दूषित जलापूर्ति न पैदा कर दे महामारी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: गर्मी के मौसम में प्यास नहीं बुझ रही। पेयजल संकट गहराता जा रहा है। हाल यह है जहां पहले आधा से एक घंटा जलापूर्ति होती थी, आज वह घट गई है। नगला बरी पेयजल टंकी की बात करें तो महज दस से पंद्रह मिनट जलापूर्ति होती है। वह भी शुरुआत दौर में नाली का गंदा पानी आ रहा है, जो महामारी फैला सकता है। नगला बरी पेयजल टंकी से शीतल खां, ओमनगर, चौकी गेट, वाल्मीकि बस्ती, नसीरगंज, मुहल्ला ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:33 PM (IST)
        

बाइक की टक्कर से युवक की मौत

फीरोजाबाद(जसराना): सम्मन तामील कराने आए युवक को पल्सर सवार ने टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मामला जसराना क्षेत्र के गांव सराय कन्हैया मोड़ का है। मूल रूप से फीरोजाबाद के लेबर कालोनी निवासी बीपी ¨सह (33) लेवर कोर्ट में काम करते थे। शनिवार को वह सम्मन तामील कराने के बाद वापस लौट रहे थे। तभी गांव सराय कन्हैया मोड़ पर वाहन का इंतजार कर रहे थे। तभी जसराना की तरफ से तेज रफ्तार से आर ही ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:25 PM (IST)
        

पत्नी के प्रेमी ने ही किया था सतीश का कत्ल

फीरोजाबाद,(सिरसागंज): अवैध संबंधों में बाधा बनने पर पत्नी ने ही प्रेमी के साथ मिलकर सतीश (48) की हत्या करा दी। यह खुलासा पकड़ में आने पर आरोपी भूरा उर्फ जयप्रकाश उर्फ शिवप्रकाश निवासी नगला गुलाल ने खुद किया। बुधवार की रात नगला खंगर के गांव नगला गुलाल निवासी सतीश उर्फ मल्ला (48) को धारदार हथियार से काट दिया गया था। गंभीर हालत में उसकी पत्नी नीलम रात में ही जिला अस्पताल लाई, जहां उसे मृत घोषित कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:24 PM (IST)
        

कपड़े की दुकान में आग, लाखों की छति

फीरोजाबाद, (टूंडला): बीती रात थाना नारखी के गांव नगला बीच स्थित शार्ट सर्किट से दो दुकानों में आग लग गई। आग में लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया। आग बुझाते समय चार युवक झुलस गए। दुकान के ऊपर सो रहा पूरा परिवार भी आग की चपेट में आ गया लेकिन ग्रामीणों की मदद से सकुशल बाहर निकल आए। थाना नारखी क्षेत्र के गांव नगलाबीच निवासी राजेन्द्र यादव पुत्र अनवर ¨सह घर में ही कपड़े की दुकान चलाते हैं। प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:51 PM (IST)
        

तीन भाई नहर में डूबे, एक बेसुराग

फीरोजाबाद(शिकोहाबाद ): पश्चिमी बंगाल से मजदूरी करने आए एक परिवार के तीन पुत्र शनिवार उहलन भोगिनीपुर ब्रांच नहर में नहाते समय डूब गए। दो को ग्रामीणों ने बचा लिया, लेकिन एक का पता नहीं चला। नगर में स्वामी नगर के निकट सेंट रामस एकेडमी के भवन निर्माण चल रहा है। पश्चिमी बंगाल के जिला दिनाजपुर के थाना चकलिया क्षेत्र अंतर्गत गांव समस्तपुर निवासी कल्लू खां अपने परिवार के साथ मजदूरी करने आए हुए हैं। यहां... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:46 PM (IST)
        

ईपीएफ जमा न होने पर भड़के वाहन चालक

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: नगर पालिका (अब नगर निगम) कार्यकाल में खूब गड़बड़झाला हुआ। ठेकों में अनियमितताएं हुईं और ठेका कर्मचारियों के हितों पर भी कुठाराघात भी हुआ। वर्ष 2011 से 2014 तक कई ठेकेदार रहे, लेकिन कुछेक को छोड़ अधिकांश ने ठेका कर्मियों का ईपीएफ जमा नहीं किया। कई बार चालकों ने अपनी समस्या को उठाया, लेकिन अधिकारी ईपीएफ नहीं दिला सके। शनिवार सुबह करीब सात बजे चालक नगर निगम वर्कशॉप पहुंचे। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:40 PM (IST)
        

पेंशन को भटक रहे सैकड़ों विकलांग

फीरोजाबाद : सरकार के हाईटेक इंतजाम विकलांगों पर भारी पड़ रहे हैं। पेंशन की उम्मीद लेकर तपती धूप में भटकने को मजबूर हैं। आधार कार्ड की अनिवार्यता ने भी उनकी मुश्किल बढ़ा दी है। शासन द्वारा जिले के 8434 विकलांगों को पेंशन दी जाती है। जो कि गरीब विकलांगों के जीने का सहारा है। सरकार ने पेंशन योजनाओं को पारदर्शी बनाने के लिए पीएफएमएस (पब्लिक फंड मैनेजमेंट सिस्टम) लागू कर दिया है। जिससे प्रत्येक लाभार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:31 PM (IST)
        
(News from Firozabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें