Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फीरोजाबाद

छेड़छाड़ में पकड़े आरोपी को भेजा बच्चा जेल

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : दो दिन पूर्व देवनगर में एक किशोरी के साथ छेड़छाड़ करने के एक आरोपी को पुलिस ने बाल कल्याण समिति के आदेश पर आगरा बच्चा जेल भेज दिया। शुक्रवार रात थाना दक्षिण के मुहल्ला देव नगर रहने वाले गौरव यादव एवं एक अन्य युवक यहीं के एक व्यक्ति के घर में घुस गए। आरोप है ये लोग किशोरी से छेड़छाड़ करने लगे। परिजनों ने विरोध किया तो उनकी मारपीट करने लगे। बचाने आए किराएदार को भी पीटा। इस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:37 PM (IST)
        

संगठन की मजबूती में जुटी जिला कांग्रेस

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : कांग्रेस भी संगठन की मजबूती पर जोर दे रही है। इसके तहत 27 नवंबर से विशेष सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। इसमें प्रदेश अध्यक्ष समेत कई दिग्गजों के आने की खबर है। रविवार को जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक जिला कार्यालय पर हुई। बैठक में सदस्यता अभियान को लेकर तैयारियों की समीक्षा की गई। जिलाध्यक्ष हरीशंकर तिवारी ने कहा उत्तर प्रदेश में विशेष सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। इसकी शुर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 09:37 PM (IST)
        

महिला सभा की राष्ट्रीय सचिव का स्वागत

फीरोजाबाद, (शिकोहाबाद) : समाजवादी पार्टी महिला सभा की नव निर्वाचित राष्ट्रीय सचिव सरला यादव के नगर में प्रथम आगमन पर सपा कार्यकर्ताओं ने जोशीला स्वागत किया। जुलूस के रूप में वह नगर में आई तो मार्ग में जगह-जगह पर स्वागत कार्यक्रम संपन्न हुए। सपा राष्ट्रीय सचिव सरला यादव ने पत्रकार वार्ता में कहा कि सपा महिलाओं का पूरा सम्मान करती है। महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए सपा द्वारा कार्य किए जा रहे हैं। उ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 09:04 PM (IST)
        

रिश्तेदारों को ट्रेन में बैठा लौट रहे युवक को लूटा

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : थाना दक्षिण क्षेत्र अंतर्गत देर रात अज्ञात तीन-चार बदमाशों ने असलाह के बल पर बाइक सवार को लूट लिया। विरोध करने पर उसकी लात घूंसों से पिटाई की। चीख पुकार पर लोग दौड़े तो बदमाश बाइक पर सवार होकर भाग गए। घटना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। मामला रविवार की रात साढ़े आठ बजे का है। घंटाघर निवासी जितेंद्र अग्रवाल पुत्र स्व. विनोद अपने रिश्तेदारों को अपनी ग्लैमर ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 09:02 PM (IST)
        

सीडीओ को खराब मिला सड़कों का हाल

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : मुख्य विकास अधिकारी ने रविवार को तीन सड़कों का निरीक्षण किया। लेकिन उन्हें कार्य संतोषजनक नहीं मिला। सीडीओ सुजीत कुमार ने लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड द्वारा फतेहाबाद-फीरोजाबाद मार्ग पर किए गए कार्य का जायजा लिया। इस आठ किलोमीटर और दो सौ मीटर मार्ग का चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण का कार्य किया गया है। सीडीओ ने इस मार्ग को तीन जगह खुदवा कर देखा। सोफीपुर के निकट पाइप लाइन ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:58 PM (IST)
        

पुलिस की सख्ती से असमाजिक तत्व नदारद

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: नुक्कड़ों पर हर शाम को सजने वाली महफिल मुहल्ले के लोगों के लिए भी समस्या बन जाती है। अक्सर यहां लगने वाले जमघट में युवाओं के बीच होने वाला झगड़ा राहगीरों में भी खौफ पैदा करता है। रविवार की शाम को नुक्कड़ों की महफिल खाकी की दस्तक से बेरौनक हो गई। रविवार शाम सात बजे पुलिस अधीक्षक अजय मोहन शर्मा के नेतृत्व में सघन चेकिंग चलाई गई। थाना क्षेत्रों में पुलिस ने चेकिंग की। बाइक पर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:34 PM (IST)
        

प्रशासन की सख्ती के बाद भी नहीं रुकी डग्गेमारी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : डग्गेमार वाहन चालकों के खिलाफ परिवहन विभाग को चेकिंग अभियान रविवार को भी चला। विगत दिनों बड़े पैमाने पर अभियान चलाने के बाद भी रोडवेज को नुकसान पहुंचाने वाली डग्गेमारी पर अंकुश नहीं लगा है। दिन भर प्राइवेट बस हाईवे पर दौड़ रही हैं। रविवार को तीन घंटे तक चली चेकिंग के दौरान कई बसों ने अपना मार्ग बदल दिया। अभियान में आधा दर्जन से ज्यादा प्राइवेट बस पकड़ी गई। आगरा से फीरोज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:30 PM (IST)
        

उत्पीड़न से निजात न मिली तो आंदोलन

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : होटल एंड मैरिज एसोसिएशन की बैठक में वक्ताओं ने कहा तत्कालीन नगर निगम प्रशासक ने मनमाने ढंग से बोर्ड के बिना अनुमोदन नयी पद्धति अपनाकर भवनों का मूल्यांकन कर दिया। जो सही नहीं है। उन्होने निगम पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए कहा अगर उत्पीड़न से निजात नहीं मिली तो धरना प्रदर्शन करेंगे। बैठक में मैरिज होम संचालकों ने कहा है नगर ने नर्सिग होम, मैरिज होम, कारखाने और बड़े व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:24 PM (IST)
        

बीहड़ और यमुना देगी जिले को पहचान

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : अनुपयोगी पड़ा बीहड़ और यमुना जैसी कीमती धरोहर जिले को नई पहचान दिला सकता है। जिले में बिजली उत्पादन की संभावनाएं बढ़ती देख केंद्र सरकार भी गंभीर हो गई है। जल्द ही एक केंद्रीय जांच दल जिले में सर्वे करने आ रहा है। इसके बाद ही योजना मूर्त रूप लेना शुरू कर देगी। प्रदेश में एक अल्ट्रा मेगा पावर प्रोजेक्ट लगाए जाने की योजना है। जिससे चार हजार मेगावाट बिजली का उत्पादन होगा। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:03 PM (IST)
        

किसान मोर्चा ने सैकड़ों को ग्रहण कराई सदस्यता

फीरोजाबाद, (टूडला) : प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के पदाधिकारियों ने एटा रोड पर ऑन लाइन सदस्यता अभियान चलाया। इस अवसर पर लोगों को सदस्यता ग्रहण कराई। सदस्यता अभियान के दौरान जिलाध्यक्ष शिवशकर शर्मा ने कहा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता के चलते आज पूरे विश्व में देश का नाम रोशन हो रहा है। उनकी कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है। पार्टी नेतृत्व ने जन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:55 PM (IST)
        

गुस्से में व्यापारी, बाजार बंद रहे

फीरोजाबाद, (जसराना) : पाढ़म कस्बा में स्वर्णकार को गोली मारकर लाखों के आभूषण लूटने की घटना को लेकर व्यापारियों में आक्रोश है। घटना के विरोध में व्यापारियों ने बाजार बंद रखते हुए धरना प्रदर्शन किया। चेतावनी दी जल्द ही लुटेरों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो आंदोलन उग्र किया जाएगा। शनिवार शाम पाढ़म कस्बा में स्वर्णकार सागर वर्मा पुत्र कृष्ण मुरारी को दुकान से घर जाते समय मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने गो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:53 PM (IST)
        

मुनिश्री का मंगल प्रवेश, आगवानी के लिए उमड़ा सैलाब

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : अहिंसा संस्कार पदयात्रा के रचयिता अंतर्मना मुनिश्री प्रसन्न सागरजी महाराज व मुनिश्री पीयूष सागर महाराज का रविवार को मंगल प्रवेश हुआ। उनके मंगल प्रवेश पर आगवानी के लिए जैन समाज उमड़ पड़ा। जैन समाज के प्रमुखजनों ने मुनिजनों की आगवानी की। मुनिश्री ने इस अवसर पर अपने प्रवचन में जन्म एवं कर्म का भेद बताया। जैनमुनि का महावीर जिनालय जैन में भव्य शोभायात्रा के साथ मंगल प्रवेश ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:35 PM (IST)
        

भाजपा का हर कार्यकर्ता बनाए सौ-सौ सदस्य

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : भाजपा संगठन की मजबूती पर जोर दे रही है। सदस्यता अभियान के संबंध में भाजपा नेताओं ने रणनीति बनाई। इस मौके पर कार्यकर्ताओं से पूरी ताकत से सदस्यता अभियान में जुटने का आह्वान किया। वक्ताओं ने कहा भाजपा का विश्व में सबसे बड़ा संगठन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है, हमें इसे पूरा कर दिखाना है। भाजपा जिला कार्यालय पर संपन्न बैठक में भाजपा प्रदेश मंत्री एवं पूर्व मेयर बे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:31 PM (IST)
        

झलकारी बाई के जीवन से प्रेरणा लेकर बढ़ें आगे

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : प्रथम स्वतंत्रता संग्राम की दीपशिखा अमर शहीद वीरांगना झलकारी बाई की शोभायात्रा एक दर्जन झांकियों के साथ निकली गई। शोभायात्रा ने धर्म एवं सामाजिक कार्यो का संदेश दिया। शोभायात्रा का शुभारंभ झलकारी नगर, जलेसर रोड पर कोरी विकास समिति प्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिंह कोरी तथा समिति की अध्यक्ष उर्मिला शंखवार, प्रेमचंद्र शंखवार, धर्मदास शंखवार, भगवानदास शंखवार ने संयुक्त रूप से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:47 PM (IST)
        

एकजुट हुए चूड़ी कारोबारी, बढ़ोत्तरी का विरोध

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: चूड़ी की रेट बढ़ोत्तरी पर फीरोजाबाद के चूड़ी कारोबारी एकजुट हो रहे हैं। बिल आने के बाद में कीमतों में बढ़ोत्तरी के विरोध में और भी इजाफा हो गया है। जब 17 रुपये के बिल आए हैं तो उद्यमी सवाल उठा रहे हैं आखिर 19 रुपये के बिल आने पर होने वाली बढ़ोत्तरी का क्या औचित्य था? शहर के चूड़ी कारोबारियों ने बैठक कर इस संबंध में विरोध की रणनीति बनाई। बताते चलें, गैस की कीमतों में इजाफ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:39 PM (IST)
        

गोदाम की दीवाल गिरी, चार लोग घायल

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : एक अनदेखी से मुहल्ला बारह बीघा में बड़ा हादसा होते-होते बच गया। एक मकान स्वामी ने घर में 25 फीट की गहरी खाई खोद दी। खाई के निकट खड़ी पड़ोसी की दीवाल को साधने के लिए कोई भी उपाय नहीं किया। ऐसे में पड़ोसी के गोदाम की दीवार भरभरा कर गिर पड़ी। हादसा स्थल पर सैकड़ों लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। क्षेत्रीय लोगों ने घायलों को मलवे से निकाल जिला अस्पताल भेज दिया। इसमें एक युवक की हाल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:27 PM (IST)
        

प्रोजेक्ट दीदी ने लौटाई सात परिवारों की खुशिया

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : प्रोजेक्ट दीदी ने रविवार को बिछुड़ने के कगार पर पहुंच गए सात जोड़ों को फिर से एक कर इनकी खुशियों को लौटाया। जिन मामलों में रविवार को सफलता नहीं मिल सकी, उनमें अगली तिथि दी है। रविवार को पुलिस लाइन सभाकक्ष में पुलिस अधीक्षक अजय मोहन शर्मा के निर्देशन में प्रोजेक्ट दीदी प्रभारी सुमनलता जैन की उपस्थिति में 65 मामलों से संबंधित दोनों पक्षों को तलब किया था। 20 मामलों में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:27 PM (IST)
        

अनदेखी का शिकार हाईवे

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : हाईवे पर आवागमन असुरक्षित है। शहरी क्षेत्र अंतर्गत जगह-जगह कट हैं तो डिवाइडर अस्त-व्यस्त। रेलिंग भी जगह-जगह से गायब हैं। ऐसे में लोग कट से होकर निकल रहे हैं, जो दुर्घटनाओं का कारण बने हुए हैं। यह हाल तब है जब डीएम कई बार हाईवे अधिकारियों को निर्देश दे चुके हैं, फिर भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। हाईवे के अफसरों ने राष्ट्रीय राजमार्ग- टू बनाने के बाद भुला सा दिया। निर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:23 PM (IST)
        

अपहरण मामले में चार जेल भेजे

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : थाना रसूलपुर पुलिस ने एक युवती को बहला-फुसला कर ले जाने के मामले में एक महिला सहित दो युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। थानाध्यक्ष प्रदीप यादव ने बताया थाना क्षेत्र से एक युवती अपने प्रेमी के साथ घर से चली गई। युवती के पिता ने उसके प्रेमी सहित चार अन्य लोगों को नामजद कराया था। युवती बरामद न होने पर पुलिस ने रविवार को दबिश देकर एक महिला सहित दो युवकों को गिरफ्तार कर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:22 PM (IST)
        

अॅाटो की टक्कर से बाइक सवार युवक और छात्रा घायल

फीरोजाबाद(संवाद सहयोगी, टूंडला) : थाना क्षेत्र अंतर्गत बाइक में ऑटो ने टक्कर मार दी। जिससे बाइक सवार युवक और छात्रा घायल हो गई। वहीं थाना उत्तर क्षेत्र अंतर्गत सुहाग नगर चौराहे पर ऑटो पलटने से तीन महिलाएं घायल हो गईं। रविवार दोपहर गढ़ी बाजी थाना पचोखरा निवासी सनी उर्फ आकाश पुत्र अशोक बाइक पर एक छात्रा को बैठा कर टूंडला की तरफ आ रहा था। बाघई मोड़ समीप पीछे से तेज गति से आ रहे अॅाटो ने बाइक में टक्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:16 PM (IST)
        
(News from Firozabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें