फीरोजाबाद

  • जुड़ाई मजदूरों एवं सेवायोजकों में हुआ समझौता

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:22 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : जुड़ाई मजदूरों की मांगों पर आखिर समझौता हो गया। पूर्व में कई बार से स्थगित हो रही वार्ता हुई तो दोनो ही पक्षों ने एक ही बार में समझौते पर रजामंदी जता दी। सेवायोजकों ने जुड़ाई मजदूरों की मांगों को मानते हुए इन पर अपनी सहमति दे दी। 12 जनवरी को चूड़ी जुड़ाई मजदूर संघर्ष कमेटी के मंत्री सोमेश गोस्वामी ने एक मांग पत्र दिया था। इस मांग पत्र में चटक भगार एवं बड़ी खराब के नाम प... और पढ़ें »

  • धूमधाम से निकला संदल का जुलूस

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:21 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : उर्स कुतबैन के दूसरे चार दिवसीय उर्स को गुरूवार की सांय समापन हो गया। इससे पहले संदल का जुलूस धूमधाम से निकाला गया। श्रद्धालुओं ने उसका जगह जगह स्वागत किया। संदल का जुलूस साठ फुटा रोड पर मुहम्मदी मस्जिद के पास छुट्टन मैनेजर के निवास से सुबह 10 बजे सज्जादा नशीन सूफी सैय्यद जमाल अनवर अनवारी अबररी के नेतृत्व में उठाया गया। इसके साथ ही कव्वालों ने कलाम पढ़ना शुरू कर दिए।... और पढ़ें »

  • जिले से पांच हजार कार्यकर्ता लेंगे भाग

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:20 AM (IST)

    फीरोजाबाद(संवाद सहयोगी, टूंडला): गुरुवार को भाजयुमो की बैठक एटा रोड स्थित पार्टी कार्यालय पर जिलाध्यक्ष दीपक चौधरी की अध्यक्षता में हुई। जिसमें मथुरा में होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों के साथ ही एमएलसी चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई। बैठक में पं.दीनदयाल उपाध्याय के बलिदान दिवस पर उन्हें चित्र पर माल्यार्पण करने के साथ ही उनके बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया गया। जिला महामंत्री दीप... और पढ़ें »

  • शहर में कई जगह स्वास्थ्य शिविर आयोजित

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:19 AM (IST)

    फीरोजाबाद: सुहाग नगरी में जगह-जगह चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। माधव गौशाला दलवीर ¨सह की ठार दादूपुर एवं आरोग्य भारती ब्रजप्रांत द्वारा शिविर का आयोजन माथुर वैश्य सेवा सदन अचल पैलेस के सामने सुहाग नगर में हुआ। शुभारंभ विभाग कार्यवाह रमाकांत उपाध्याय, वरिष्ठ नेत्र रोग विशेषज्ञ डा.रमाशंकर ¨सह ने फीता काटकर किया। शिविर में डॉ.रमाशंकर ¨सह, डॉ.अजय शर्मा, बाल रोग विशेषज्ञ डॉ.अविनाश पालीवाल, वरिष्... और पढ़ें »

  • प्लास्टिक के गोदाम में आग, लाखों का माल स्वाह

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:18 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: गुरुवार रात मुहल्ला गंज स्थित एक गोदाम में आग लग गई। आग लगने के साथ ही भीड़भाड़ वाले इलाके में अफरा-तफरी मच गई। बुझाने में असफल होने पर दमकलें बुलाई गईं। दो दमकलों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका। अग्निकांड में लाखों रुपये का सामान जल गया है। उत्तर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत मुहल्ला गंज में चारू दत्त पुत्र वीरेंद्र दत्त का प्लास्टिक का गोदाम है। गुरुवार रात गोदाम मालिक ... और पढ़ें »

  • सरकारी भवनों पर रहम, जनता पर सितम

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:17 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: नगर निगम का सरकारी भवनों पर गृह व जलकर का लाखों रुपये बकाया है, जिन्हें वसूलने की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। वहीं जनता से निगम अधिकारी स्वकर की वसूली में लगे हुए हैं। वहीं सरकारी सरकारी विभागों से वसूली की तरफ अधिकारी ढिलाई बरत रहे हैं। भाजपा के सदर विधायक मनीष असीजा ने गुरुवार को विधानसभा के प्रथम सत्र में शहर की समस्याओं से जुड़े कई सवाल उठाए। नगर विकास मं... और पढ़ें »

  • नई राजस्व संहिता से रुकेंगे अवैध कब्जे

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:16 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : बार बार पैमाइश के बाद भी चक रोड, ग्राम समाज की जमीन पर कब्जा करना अब दबंगों के लिए मुश्किल होगा। एक बार नापजोख करने के बाद राजस्वकर्मियों ने निशान लगा दिए तो उसे मिटाने पर ही तहसीलदार दबंग पर दस हजार रुपये तक का जुर्माना लगा सकेंगे। कोलोनाइजरों के लिए भी जमीन की कीमत बढ़ाने का खेल खेलना कठिन होगा। किसी खेत की बाउंड्री कराकर ही वे उसे आबादी घोषित नहीं करा पाएंगे। इस... और पढ़ें »

  • आरक्षण शुरू, ट्रेनों की लोकेशन गुम

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:15 AM (IST)

    फीरोजाबाद(संवाद सहयोगी, टूंडला: )आरक्षण का काम शुरू कराने के लिए रेल अधिकारियों ने कंट्रोल ऑफिस में लगे कंप्यूटर को ही निकाल लिया। जिसकी वजह से ट्रेनों की वर्तमान स्थिति का पता नहीं चल पा रहा है और न ही ट्रेनों की फी¨डग का ही कार्य हो पा रहा है। जिससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। विदित हो कि पिछले चार दिनों से आरक्षण का कंप्यूटर काम नहीं कर रहा था। जिसके चलते आरक्षण कराने आ... और पढ़ें »

  • शहर में आज से रहेगी धार्मिक कार्यो की गूंज

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:14 AM (IST)

    फीरोजाबाद : आने वाले दिनों में सुहाग नगरी में धार्मिक कार्यक्रमों की धूम रहेगी। जगह पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। श्रीमद भागवत कथा का कलश यात्रा के साथ शुभारंभ हो जाएगा। डॉ. जीवाराम चौक स्थित मंदिर श्री राधाकृष्ण महाराज के 117 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य पर आयोजित सात दिवसीय श्रीमदभागवत कथा का शुभारंभ शुक्रवार को सुबह दस बजे गौशाला स्थित क्षेत्र मंदिर के प्रांगण से कलश यात्रा के साथ होगा।... और पढ़ें »

  • कहीं रिकॉर्ड से कम तो कहीं ज्यादा मिला पुष्टाहार

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:14 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : सीडीपीओ और सुपरवाइजर अपनी मनमानी से बाज नहीं आ रहे। एक तरफ शासन प्रशासन कुपोषण मिटाने के लिए के लिए प्रयास कर रहा है और दूसरी ओर ये अधिकारी आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण करने तक नहीं जाते। जिला कार्यक्रम अधिकारी आभा ¨सह ने गुरूवार को बाल विकास परियोजना फीरोजाबाद ग्रामीण क्षेत्र के आंगनबाड़ी केंद्रों को निरीक्षण किया तो उन्हें काफी खराब स्थिति मिली। सुबह 11 बजे मटसेना ... और पढ़ें »

  • भूमि विवाद में महिला के हत्यारोपी की जमानत खारिज

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:13 AM (IST)

    फीरोजाबाद: जिला एवं सत्र न्यायाधीश कृष्ण ¨सह ने महिला की गोली मारकर हत्या करने के आरोपी ¨पकी उर्फ रमाकान्त का जमानत प्रार्थना पत्र पर्याप्त आधार न पाते हुए खारिज कर दिया। मामला थाना पचोखरा से जुड़ा है। अभियोजन पक्ष के अनुसार वादी बौबी उर्फ नर¨सहपाल ने प्रथम सूचना रिपोर्ट में कहा कि ¨पकी उर्फ रमाकान्त पुत्र श्री ¨सगपाल निवासी नगला रैइयाए थाना पचोखरा 30 मार्च 2015 को करीब 10 बजे रात्रि सह अभियुक... और पढ़ें »

  • सदैव फलदाई होता है ईमानदारी से किया गया व्यापार

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:27 PM (IST)

    फीरोजाबाद(संवाद सहयोगी, टूंडला:) नगर के रामलीला मैदान में चल रहे छह दिवसीय द्वादश ज्योतिर्लिंगम मेले के पांचवें दिन व्यापार सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें धर्म के बदलते परिवेश के बारे में श्रद्धालुओं को बताया गया। गुरुवार को कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि पूर्व लेबर कमिश्नर सीताराम मीणा ने किया। उन्होंने कहा कि मनुष्य जैसे कर्म करता है, उसका फल भी भोगना पड़ता है जो व्यक्ति व्यापार में ईमानदा... और पढ़ें »

  • चिकित्सा शिविर में बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 12:00 AM (IST)

    फीरोजाबाद: सुहाग नगर में बच्चों के लिए निश्शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। अपने क्लीनिक पर आयोजित शिविर में डॉ. एके जैन ने कहा कि हमें हरी सब्जी का सेवन करना चाहिए। बीमारियों से बचने के लिए आरओ या व उबाल कर पानी पीना चाहिए। समय-समय पर टीकाकरण कराना चाहिए, तभी हम स्वस्थ रह सकते हैं। शिविर में सामान्यत: निमोनिया, वायरल फीवर, दस्त, खांसी के बच्चे अधिक पाए गए, जिनका परीक्षण कर निश्शुल्क दव... और पढ़ें »

  • अपराधियों को सलाखों तक पहुंचाना मकसद

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 11:59 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: एसपी अशोक कुमार का कहना है कि उनका मकसद पीड़ितों को न्याय दिलाना और अपराधियों को जेल पहुंचाना है। कोशिश है कि पुलिस को और बेहतर बनाया जाए, ताकि लोगों में पुलिस प्रशासन की छवि और सुधरे। बुधवार को एसपी पत्रकारों से मुखातिब हुए। उन्होंने अपनी कार्यशैली बताते हुए कहा कि सबसे पहले जरूरी है घटना पर तत्काल मुकदमा दर्ज हो और फिर पुलिस मौके पर पहुंचे। आरोपियों की गिरफ्तारी सुनि... और पढ़ें »

  • सड़क पर टैंक बनाने को लेकर संघर्ष, पथराव

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 11:59 PM (IST)

    फीरोजाबाद(संवाद सूत्र, नारखी:) थाना क्षेत्र अंतर्गत सड़क पर शौचालय बनाने के विरोध में दो पक्षों में वाद-विवाद के बाद मारपीट और पथराव हो गया। इस घटना में एक किशोरी घायल हुई है। वहीं बरतरा में ट्रांसफारमर रखे जाने को लेकर दो लोगों में मारपीट और पथराव हो गया। मामला नयाबांस गांव का है। यहां सुरेंद्र पाल ¨सह का मकान है। वह शौचालय के लिए अपने मकान के बाहर टैंक को गड्ढा करा रहे थे। मंगलवार शाम करीब छह ब... और पढ़ें »

  • लाइनपार इंस्पेक्टर हटाए, तिवारी को तैनाती

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 11:57 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: कानून व्यवस्था को और प्रभावी बनाने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने मंगलवार रात लाइनपार थाने में तैनात इंस्पेक्टर एसके राणा को लाइन हाजिर करते हुए दक्षिण कोतवाली में तैनात एसएसआइ जीसी तिवारी को नया थाना प्रभारी बनाया है। वहीं खैरगढ़ थाने में तैनात एसओ चंद्रशेखर यादव को सिरसागंज का नया थानाध्यक्ष बनाया है। बुधवार सुबह लाइनपार इंस्पेक्टर एसके राणा को लाइन हाज... और पढ़ें »

  • सपा ने की एमएलसी चुनाव तैयारियों की समीक्षा

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 11:55 PM (IST)

    फीरोजाबाद: एमएलसी चुनाव में विजय हासिल करने के लिए सपा ने बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की। जिला पंचायत अध्यक्ष विजय प्रताप यादव ने कहा कि जिले में जिस प्रकार पंचायत चुनावों में सपा की जीत हुई है, उसी प्रकार से विधान परिषद के चुनाव में भी ऐतिहासिक जीत होगी। विधान परिषद सदस्य डॉ. असीम यादव ने कहा कि यह चुनाव विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने वाला है। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रमेश चंद्र चंचल ने सपा... और पढ़ें »

  • छात्रा को सरे राह छेड़ा, पिटाई

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 11:52 PM (IST)

    फीरोजाबाद : थाना दक्षिण क्षेत्र अंतर्गत एक छात्रा को एक युवक ने राह चलते छेड़ दिया। छात्रा ने युवक को पकड़ कर चौराहे पर ही चप्पलों से पीटना शुरू कर दिया। थाना उत्तर के मुहल्ला जैन नगर निवासी एक छात्रा बुधवार दोपहर को¨चग से घर लौट रही थी। तभी सुहाग नगर चौराहे पर एक युवक ने उसके साथ छेड़छाड़ कर दी। जिससे छात्रा भड़क गई और उसने चप्पल उतार कर पीटना शुरू कर दिया। छात्रा के रुख को देख युवक हड़बड़ा गया और उसन... और पढ़ें »

  • सर्राफ से नकदी, आभूषण लूटे

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 11:51 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : बदमाशों ने बुधवार रात असलाहों के बल पर एक सर्राफा व्यवसायी को लूट लिया। विरोध किया तो तमंचे की बट मार उन्हें लहूलुहान कर दिया। लुटेरे आभूषण और नकदी से भरा बैग लेकर फरार हो गए। पुलिस ने लुटेरों की तलाश में संभावित ठिकानों पर दबिश दी, मगर कोई हाथ नहीं लगा। उत्तर कोतवाली क्षेत्र के कृष्णा नगर गली संख्या दो निवासी रामपाल पुत्र सतीश चंद्र की राजा का ताल मुख्य मार्ग पर आभू... और पढ़ें »

  • बीएसए ने किया स्कूलों का निरीक्षण

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 09:32 PM (IST)

    फीरोजाबाद : बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बुधवार कई स्कूलों का निरीक्षण किया। जिसमें प्रथामिक व जूनियर हाईस्कूल नीमखेरिया में शिक्षक छात्रों को शिक्षा गृह कार्यक्रम की परीक्षा की तैयारी कराते हुए मिले। शिक्षकों की प्रसंशा की वहीं निजामपुर गढ़ूमा के जूनियर हाईस्कूल पर तैनात शिक्षिकाओं को कार्य में लापरवाही बरतने पर फटकार लगाई। बीएसए बालमुकुंद प्रसाद ने कई विद्यालयों का निरीक्षण कर शिक्षा की गुणवत्ता ... और पढ़ें »

(News from Firozabad, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें