Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फीरोजाबाद

फीरोजाबाद: मास्साब की पिटाई से छात्र बेहोश

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: बाल अधिकारों की रक्षा को सख्त कानून हैं, लेकिन इसके बाद भी शिक्षक बबूल की लकड़ी हाथ में थामे हैं। देहात की पगडंडियों पर संचालित स्कूलों में छात्रों से कैसा व्यवहार किया जाता है, इसका उदाहरण शनिवार को देखने को मिला। शिक्षक ने कक्षा आठ के छात्र को इस कदर पीटा कि वह बेहोश हो गया। इससे घबराए शिक्षक कक्षा से गायब हो गए। बाद में मां ने पहुंचकर छात्र को नर्सिग होम में भर्ती क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 09:26 PM (IST)
        

चार दिन रहेगा फीरोजाबाद में बिजली संकट

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: मुरादाबाद से होने वाली कटौती पर अंकुश लग गया है, लेकिन अगले चार दिन फीरोजाबाद नगर के लिए गंभीर बिजली संकट वाले हो सकते हैं। हालांकि चार दिन संकट झेलने के बाद फीरोजाबाद को आगे लाभ मिलने वाला है। ट्रांसमिशन पर 40 एमवीए के स्थान पर 63 एमवीए का ट्रांसफारमर लगाया जा रहा है, जिससे बाद में फीरोजाबाद को ओवरलोडिंग के नाम पर होने वाली हर रोज की कटौती से निजात मिलेगी। फीरोजाबा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 09:24 PM (IST)
        

पति के वियोग में पत्‍‌नी ने लगाई छत से छलांग

सिरसागंज (फीरोजाबाद): बेटे की चिता की आग ठंडी नहीं हो पाई थी कि गमजदा बहू ने तीन मंजिल से छलांग लगाकर दुनिया को अलविदा कह दिया। बेटे के बाद बहू की मौत ने कोहराम मचा दिया। मातम के डूबे परिवार के साथ भदेसरा गांव में शोक की लहर फैल गई। गुरुवार सुबह यमुना एक्सप्रेस-वे पर टप्पल के नजदीक हुए हादसे में भदेसरा निवासी कार सवार अमर सिंह (28) और शशिकांत (35) की मौत हो गई थी। अमर के परिजनों ने उनकी पत्‍‌नी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 09:23 PM (IST)
        

रंगबाजी में फायरिंग, सब्जी विक्रेता घायल

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : रंगबाजी में हुए विवाद के बाद फायरिंग में सब्जी विक्रेता गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस ने घायल की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया है। नई आबादी रहना अंबेडकर नगर निवासी आराम सिंह पुत्र मेवाराम सब्जी की ठेल लगाता है। शनिवार सुबह वह सब्जी बिक्री करने जा रहा था। वह सत्य नगर बगीची के पास पहुंचा कि तभी एक युवक हाथ में तमंचा लिए हुए आगे दौड़ा आ रहा था। वह लगातार फायरिंग कर रहा थ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 09:10 PM (IST)
        

छात्रों को दी एंटी रैगिंग कानून की जानकारी

फीरोजाबाद: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं प्रभारी जिला जज गुरुशरण श्रीवास्तव के निर्देशन में टूंडला के एफएच मेडीकल कालेज विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें छात्र, छात्राओं को विधिक जानकारी देने के साथ ही एक दर्जन तरह की कानूनी पुस्तकें एवं पंपलेट बांटे गए। शिविर में विशेष न्यायाधीश दस्यु प्रभावित क्षेत्र एवं अपर जिला जज कोर्ट नंबर चार एसएस यादव ने एंटी रैगिंग एवं सांप्रदायि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 09:02 PM (IST)
        

रामायण कथा में गूंजे धर्म के संदेश

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : एडवांस वाटिका में भ्रमण कमेटी के सदस्यों ने कथा वाचस्पति काव्य कलाभूषण हरिकथा विशारद कवि रत्न राधेश्याम रामायण का पाठ किया गया। इस अवसर पर कथावाचक का भी सम्मान किया। वक्ताओं ने धार्मिक पुस्तकों के साथ में धर्म आदि पर भी विचार व्यक्त किए। यूपी रत्न प्रमुख उद्योगपति बालकृष्ण गुप्त द्वारा पिछले तीन माह में 108 राधेश्याम रामायण खरीदी गई हैं। इस कथा का वाचन देवदत्त शर्मा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 08:58 PM (IST)
        

आम रास्ते पर कब्जे का प्रयास, ग्रामीणों का हंगामा

फीरोजाबाद(संवाद सहयोगी, टूडला:) शनिवार को आम रास्ते पर जबरन दीवाल लगाकर कब्जा करने पर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा काटा। एसडीएम के आदेश पर पुलिस ने निर्माण कार्य बंद कराया, तक कहीं जाकर ग्रामीण शांत हुए। शनिवार को ग्राम नगला सिंघी निवासी कुछ लोग आम रास्ते पर दीवाल लगाकर अवैध कब्जे का प्रयास कर रहे थे, ग्रामीणों ने विरोध किया तो झगड़े पर उतारू हो गए। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए पूरे मा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 08:55 PM (IST)
        

नेहरू नगर में गंदगी देख नाराज हुए उपायुक्त

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : शहर के तमाम मुहल्लों में सफाई व्यवस्था अभी पटरी पर नहीं आ सकी है। उपायुक्त ने शनिवार सुबह कई मुहल्लों का दौरा कर सफाई व्यवस्था देखी। गंदगी पाए जाने पर नाराजगी जताते हुए कर्मियों को तत्काल कार्य करने की हिदायत दी। नगर निगम के उपायुक्त प्रमोद कुमार शनिवार सुबह लेबर कॉलोनी पहुंचे। यहां के तमाम मुहल्लों का दौरा किया, जहां सफाई कार्य ठीक मिला। इसके बाद वह नेहरू नगर पहुंचे,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 08:52 PM (IST)
        

तमाम आवेदकों के फॉर्म गायब

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी समाजवादी पेंशन योजना के लाभ से तमाम आवेदक वंचित रहते दिखाई दे रहे हैं। जमा किए गए आवेदनों में से करीब दो हजार से अधिक आवेदन गायब हो गए। परेशान महिलाएं नगर निगम के चक्कर लगाकर थक चुकी हैं, मगर यहां कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे रहा है। प्रदेश सरकार ने समाजवादी पेंशन योजना लागू की है। इसके तहत पिछले माह आवेदन जमा किए गए थे। नगर निगम क्षेत्र अं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 08:27 PM (IST)
        

डीएम के दरबार में फरियादियों की भीड़

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : जिलाधिकारी विजय किरन आनंद के कार्यालय में शिकायतें लेकर आने वालों की भीड़ बढ़ती जा रही है। शनिवार को समूह के रूप में पहुंचे लोगों ने अपनी समस्या सुनाने के लिए डीएम को कार्यालय के बाहर ही रोक लिया। उन्होंने भी उनकी बात सुन समस्या निदान का आश्वासन दिया। ब्लॉक फीरोजाबाद के गांव अलहदादपुर के कुछ ग्रामीणों ने डीएम को बताया कि तालाब पर कुछ दबंगों ने कब्जा कर लिया है। ग्राम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 08:16 PM (IST)
        

हत्या कर जिला अस्पताल में फेंक गए शव!

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : शुक्रवार देर रात एक रिक्शा चालक अज्ञात युवक को जिला अस्पताल परिसर में पेड़ के नीचे लिटाकर चला गया। सुबह अस्पताल स्टाफ की नजर पड़ने पर देखा तो वह मृत था। यह कौन है और कहां का रहने वाला यह सब कुछ अब तक बेसुराग है। इसके अलावा मक्खनपुर क्षेत्र में भी एक अज्ञात शव मिला है। शव पोस्टमार्टम कक्ष में रखवाए गए हैं। शुक्रवार मध्य रात बाद एक रिक्शा चालक अज्ञात व्यक्ति को जिला अस्प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 08:15 PM (IST)
        

दर्जनों शिक्षकों पर कार्रवाई की तैयारी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : दर्जनों शिक्षकों पर शिक्षाधिकारियों ने कार्रवाई की तैयारी कर ली है। पिछले दिनों हुए निरीक्षण में गैरहाजिर मिलने वाले शिक्षकों का वेतन रोका गया था। शिक्षकों की समस्या को देखते हुए बीएसए ने एक दिन गैरहाजिर मिलने वाले शिक्षकों का वेतन चेतावनी के साथ में जारी करने की तैयारी की है। वहीं तीन दिन या अधिक गैरहाजिर मिलने वाले शिक्षकों के खिलाफ विभाग कार्रवाई की तैयारी कर रहा है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 08:13 PM (IST)
        

विवाहिता की मौत पर दर्ज कराई रिपोर्ट

फीरोजाबाद(संवाद सहयोगी, जसराना:) थाना क्षेत्र अंतर्गत एक विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत हो गई है। मायके पक्ष ने पति समेत अन्य परिजनों पर हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है। थाना क्षेत्र अंतर्गत गांव मढ़इया रुकनपुरा निवासी होतीलाल ने 23 वर्षीय पुत्री साधना की शादी वर्ष 2011 में इटावा के वैतपुरा थाना क्षेत्र अंतर्गत रायनगर निवासी योगेश पुत्र लाखन सिंह के साथ की थी। साधना पर ढाई माह क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 08:10 PM (IST)
        

नाला सफाई कार्य का विरोध, हंगामा

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : एक तरफ डीएम का शिकंजा तो दूसरी ओर अतिक्रमण सफाई कार्य में बाधक बना हुआ है। राम नगर में नाला सफाई कार्य करने पहुंचे कर्मियों का दुकानदारों से विवाद हो गया। मामला मारपीट तक पहुंच गया। सूचना के बाद भी किसी अधिकारी के मौके पर न पहुंचने पर कर्मियों में आक्रोश पैदा हो गया। नगर निगम प्रशासक डीएम विजय किरन आनंद सोमवार से शहर की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने वाले हैं। सफाई क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 08:10 PM (IST)
        

बिजली, पानी को लेकर चक्का जाम करेगी भाकियू

फीरोजाबाद(संवाद सहयोगी, टूंडला:) बिजली पानी की समस्या को लेकर पांत सितंबर को भारतीय किसान यूनियन (भानु) ने चक्का जाम का एलान किया है। इस दौरान सैकड़ों किसान सड़कों पर उतरकर उग्र आंदोलन करेंगे। भारतीय किसान यूनियन (भानु)के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने वार्ता के दौरान बताया कि टीटी जेड होने के बावजूद भी टूंडला क्षेत्र को बिजली नहीं मिल पा रही है।किसानों की फसलें सूख रही हैं। माइनर व रजवाहो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 08:02 PM (IST)
        

जीवन में अपनाएं क्षमा, हर तरफ होगा भला

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: नगर के जैन मंदिरों में दशलक्षण महापर्व के शुभारंभ के साथ में धर्म प्रभावना बहने लगी है। मंदिरों में सुबह से ही धार्मिक आयोजन शुरू हो गए। जिनेंद्र भगवान के अभिषेक सहित शांतिधारा के साथ पूजन किया गया। अपराह्न में तत्वार्थ सूत्र का वाचन एवं सायंकाल आरती की गई। प्रवचन एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम अनंत चतुर्दशी तक चलेंगे। श्रीदिगंबर जैन चंद्रप्रभु मंदिर अतिशय क्षेत्र समिति के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:55 PM (IST)
        

नई बस्ती में श्रमिकों का हंगामा, दो कारखाने कराए बंद

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : आए दिन होने वाले हंगामे से अब चूड़ी उद्योग टेंशन में है। कभी कहीं तो कभी कहीं श्रमिक खुद ही काम का बहिष्कार कर रहे हैं। वहीं कहीं पर बाहरी नेताओं की दस्तक से माहौल बिगड़ रहा है। शनिवार को नई बस्ती स्थित दो कारखानों में दोपहर एक बजे करीब पहुंचे कुछ लोगों ने काम बंद करा दिया। सेवायोजकों का कहना था काम देर से शुरू हुआ तो श्रमिक पक्ष का कहना था आठ घंटे का वक्त पूरा हो गया है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:38 PM (IST)
        

काम करेंगे तो ही समिति में रहेंगे सचिव

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : जिला सहकारी समिति सम्मेलन में जैविक खेती पर जोर दिया गया। जिलाधिकारी ने इस कार्य में सहकारी समिति के सचिवों को मनोयोग से काम करने के हिदायत देते हुए कहा प्रत्येक सचिव 25 सितंबर तक दस दस कंपोस्ट खाद के गड्ढे खुदवाने का लक्ष्य दिया है। विकास भवन सभागार में आयोजित सम्मेलन में डीएम विजय किरन आनंद ने कहा कि सहकारी सचिव केवल खाद, बीज बेचने तक ही सीमित न रहें। किसानों को ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:26 PM (IST)
        

राजा के भाव बढ़ते ही शीतगृहों पर छापेमारी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : सब्जियों के राजा का मिजाज बिगड़ रहा है। जिले में आलू की कीमत लगातार बढ़ती जा रही है। इससे लोगों का स्वाद भी खराब हो गया है। वहीं गरीबों की थाली से आलू पूरी तरह गायब हो गया है। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए जिला प्रशासन को कदम उठाने के लिए सक्रिय हो गया। डीएम के निर्देश पर अधिकारियों ने कोल्ड स्टोरेज पर छापेमारी शुरू कर दी है। आलू की कीमत 20 रुपए से 35 रुपए प्रति कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:57 PM (IST)
        

धरना दे भरी हुंकार, लखनऊ में भी करेंगे प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ द्वारा जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया। धरनास्थल पर शिक्षकों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया गया। शिक्षकों ने धरनास्थल पर नई पेंशन योजना का भी विरोध किया। जिलाध्यक्ष माता प्रसाद यादव की अध्यक्षता में संपन्न धरना प्रदर्शन में प्रांतीय उपाध्यक्षा ललिता कपिल ने धरने को संबोधित करते हुए कहा कि संघ का उद्देश्य मात्र ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:50 PM (IST)
        
(News from Firozabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें