1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फीरोजाबाद

सुहागनगरी की राहों पर कलश यात्रा की धूम

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: पुरुषोत्तम मास में सुहागनगरी में धर्म की बयार बहने लगी है। शुक्रवार को शहर की राहों पर कलश यात्राओं की धूम रही। महिलाएं व कन्याएं सिर पर कलश लेकर यात्रा में शामिल हुईं। दोपहर बाद भागवत कथा श्रवण में श्रद्धालुओं ने सहभागिता की। इस दौरान माहौल पूरी तरह भक्तिमय हो गया। श्री सिद्धदात्री दुर्गा माता मंदिर महावीर नगर में शुक्रवार से भागवत कथा का आयोजन शुरू हो गया। सुबह क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 09:37 PM (IST)
        

हाईवे पर दो फुट ओवर ब्रिज बनने का रास्ता साफ

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : आइजी अमिताभ ठाकुर का जिले में दौरा जनपदवासियों के लिए सुखद साबित हो सकता है। जिलाधिकारी ने उनके पत्र को गंभीरता से लेते हुए जो प्रयास किए वह सफल होते नजर आ रहे हैं। हाईवे पर दो जगह फुट ओवर ब्रिज बनने का रास्ता साफ हो गया है। एक जांच के सिलसिले में आइजी नागरिक सुरक्षा अमिताभ ठाकुर ने 23-24 मई को शहर में आए थे। इस दौरान वह नगला बरी पर जाम में फंसे तो आसफाबाद चौराहा त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 09:34 PM (IST)
        

मौत पर गुस्सा, सड़क पर शव रख लगाया जाम

फीरोजाबाद(संवाद सहयोगी, टूंडला): विवाद के बाद युवक को टक्कर मारकर घायल युवक की जयपुर में गुरुवार रात्रि उपचार के दौरान मौत हो गई। इस मामले में पुलिस द्वारा कार्रवाई न किए जाने पर ग्रामीण भड़क गए। सुबह टूंडला-एटा मार्ग जाम कर दिया। जाम खुलवाने को लेकर पुलिस की ग्रामीणों से तीखी नोक-झोक भी हुई। घंटों बाद हत्या का मुकदमा दर्ज करने के बाद ही जाम खुल सका। जाम में सैकड़ों वाहन फंसे रहे, जिस कारण गर्मी में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 09:32 PM (IST)
        

फिरौती से पहले मुक्त कराया अपहृत

फीरोजाबाद,( सिरसागंज): थाना पुलिस ने फिरौती से पहले अपहृत युवक को जंगल से घेराबंदी कर मुक्त करा लिया। अपहर्ता हाथ नहीं लग सके हैं। मामला सिरसागंज थाना क्षेत्र के ग्राम नगला नाइन का है। शुक्रवार अलसुबह थानाध्यक्ष प्रमोद यादव को सूचना मिली कि ग्राम नाइन में एक युवक को अपहरण कर लाया गया है। थानाध्यक्ष पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे, लेकिन उस समय तक अपहर्ता युवक को लेकर यहां से नगला खंगर की तरफ चले ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:48 PM (IST)
        

महिला घर में बेच रही थी दारू

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: सिटी मजिस्ट्रेट और आबकारी निरीक्षक की छापेमार कार्रवाई में एक घर से प्रतिबंधित शराब बरामद हुई है। जिसकी बिक्री मकान मालकिन द्वारा किए जाने की बात सामने आई है। टीम ने मौके से उसकी बहन को गिरफ्तार किया है। प्रशासन को खबर मिल रही थी कि थाना रसूलपुर क्षेत्र के मुहल्ला ओम नगर स्थित एक मकान अवैध रूप से शराब की बिक्री होती है। हकीकत जानने के लिए शुक्रवार की देर सांय सिटी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:45 PM (IST)
        

कांच कारखानों में हड़ताल, मजदूरी बढ़ने पर माने

फीरोजाबाद(संवाद सूत्र, मक्खनपुर) : मेहनताना बढ़ोत्तरी के झूठे आश्वासन झेल रहे दो कारखानों के श्रमिक शुक्रवार को मुखर हो गए। आठ बजे ड्यूटी लगने के वक्त पर श्रमिक हड़ताल पर चले गए। कारखाने में नारेबाजी शुरू कर दी। कारखानों में उत्पादन का पहिया थमा तो सेवायोजकों में भी खलबली मच गई। क्षेत्र में संचालित पायनियर एवं सीताराम ग्लास में श्रमिकों ने मेहनताना बढ़ाने की मांग को लेकर हड़ताल कर दी। आठ बजे का... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:42 PM (IST)
        

आर्थिक तंगी में युवक फंदे पर झूला,मौत

फीरोजाबाद(संवाद सूत्र, खैरगढ़): थाना क्षेत्र के गांव कनवारा निवासी एक मुस्लिम युवक ने आर्थिक तंगी के चलते फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। कनवारा निवासी राजू खां (32) पुत्र ¨छग्गे खां मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण कर रहे थे। शादी के बाद पत्नी और बच्चों के पालन पोषण तथा बीमारी के चलते आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे। बताया जाता है कि शुक्रवार दोपहर ढाई बजे राजू घर पर अकेले थे, तभी उसने पंखे पर लटक क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:27 PM (IST)
        

जोन स्तरीय प्रतियोगिता में जिले का दबदबा

फीरोजाबाद : मथुरा में आयोजित आगरा जोन की पुलिस महिला भारत्तोलन प्रतियोगिता में जिले की महिला आरक्षियों ने शानदार प्रदर्शन किया। इससे जिले को जोन में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। उन्होंने गोल्ड मेडल भी जीता। भारोत्तोलन प्रतियोगिता में जनपद की महिला पुलिस ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। इससे शील्ड उनके कब्जे में आ गई। इसके साथ ही तीन महिला पुलिस कर्मियों ने अपना व्यक्तिगत प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:26 PM (IST)
        

फॉर्म नहीं भरवा रहे प्रधानाचार्य, भटक रहे हैं छात्र

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : पचवान निवासी अमित की हाईस्कूल में कंपार्टमेंट आई है। अमित को कंपार्टमेंट परीक्षा का फॉर्म भरना है। तीन दिन से वह हर रोज एसआरके इंटर कॉलेज की दौड़ लगा रहा है, लेकिन फॉर्म नहीं भर पा रहा। यह हाल सिर्फ अमित का नहीें है। कुछ यही स्थित नगला भाऊ के ओमवीर की है। कॉलेज में पहुंचने पर उनसे कह दिया जाता है कंप्यूटर सेंटर्स पर जाइए। कंप्यूटर सेंटर्स पर पहुंचने पर कहा जाता है कि ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:24 PM (IST)
        

बड़ी कारगर साबित हो रही ये छोटी जेसीबी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: सुहाग नगरी की अधिकांश गलियां तंग हैं। जिसके कारण यहां जेसीबी न पहुंचने से सिर्फ कर्मचारी ही कूड़ा व सिल्ट उठाते हैं। ऐसे में नगर निगम ने रोबोटनुमा छोटी जेसीबी प्रदर्शन के लिए मंगाई है। यह मशीन शहर की तंग गलियों में सफाई कार्य कर रही हैं। एक सप्ताह पूर्व नई दिल्ली से जेसीबी कंपनी के कुछ अधिकारी नगर आयुक्त राम औतार रमन से मिले थे। कंपनी अधिकारियों ने बताया कि शहर की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:18 PM (IST)
        

जहरखुरानों ने युवक को लूट कर फेंका

फीरोजाबाद(फरिहा): जहरखुरानों ने एक युवक को नशीला पदार्थ खिला कर लूट लिया और सड़क किनारे फेंक कर भाग गए। सुबह जब ग्रामीणों ने युवक अचेतावस्था में सड़क किनारे पड़े देखा तो पुलिस को सूचना दी। शुक्रवार सुबह थाना फरिहा क्षेत्र अंतर्गत गुहाना गांव के समीप सड़क के किनारे अचेतावस्था में एक युवक पड़ा हुआ था। जानकारी होने पर बड़ी संख्या में ग्रामीण उसको देखने के लिए मौके पर एकत्रित हो गए। कुछ सभ्रांत नागरिकों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:14 PM (IST)
        

मेधावियों का सम्मान समारोह कल

फीरोजाबाद : अग्रोहा विकास समिति द्वारा समाज की प्रतिभाओं का सम्मान करने के लिए मेधावी छात्र सम्मान समारोह पांच जुलाई को शाम पांच बजे से गर्ग होटल बाइपास रोड पर आयोजित किया जाएगा। अध्यक्ष कृष्णमुरारी लाल ने बताया कि समिति द्वारा मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया जाएगा। साथ ही जरूरतमंद छात्रों को उच्च शिक्षा हेतु सहयोग मिलेगा। महासचिव राजेश अग्रवाल ने बताया समारोह में समाज के उन छात्र-छात्रों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:12 PM (IST)
        

बच्चों को मिली किताबें, शुरू होगी पढ़ाई

फीरोजाबाद : सरकारी स्कूलों में व्यवस्थाएं ढर्रे पर लौटती नजर आ रही हैं। पहली बार जुलाई में बच्चों के हाथ में किताब पहुंचाने के अफसरों के प्रयास सफल रहे हैं। हर वर्ष अगस्त तक बच्चों के हाथ में किताबें नहीं पहुंच पाती थीं, लेकिन इस बार स्कूलों में तीन जुलाई से ही पुस्तकों का वितरण शुरू हो गया है। शुक्रवार को मुख्यालय स्थित परिषदीय स्कूलों में जिला बेसिक शिक्षाधिकारी बालमुकुंद प्रसाद ने छात्रों को मु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:11 PM (IST)
        

पापाचरण छिपाने को आगम को बताने लगे हैं गलत

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : बालयोगी प्रज्ञाश्रमण 108 मुनिश्री अमित सागर महाराज के सानिध्य में 16 दिवसीय श्रीशांतिनाथ विधान का समारोह पूर्वक समापन हुआ। श्रीरत्नत्रय दिगंबर जैन मंदिर नसियाजी कोटला रोड पर 21 कुंडीय विश्वशांति महायज्ञ का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मंदिर परिसर जयकारों से गूंजता रहा। सुबह छह बजे भगवान पा‌र्श्वनाथ भगवान, मुनि सुव्रतनाथ व जिनचौबीसी का पंचामृत अभिषेक हुआ। इस अवसर पर व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:59 PM (IST)
        

नगला पान सहाय और मायापुरी में विकास कराएगा डूडा

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : शहर के पिछड़े इलाकों में शामिल नगला पान सहाय और मायापुरी के बा¨शदों की मुश्किलें कुछ महीने बाद कम होंगी। इन मुहल्लों में जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) द्वारा विकास कार्य कराए जाएंगे। सिटी मजिस्ट्रेट ने कार्यों का औचित्य पता करने के बाद डूडा के प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी। नगला पान सहाय हो या मायापुरी दोनों ही मुहल्लों में समस्याओं का अंबार है। यहां न गलियां पक्की है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:55 PM (IST)
        

उपनिबंधन अधिकारी समेत छह के खिलाफ मुकदमे के आदेश

संवाद सहयोगी, टूंडला: फर्जी तरीके से प्लाट का बैनामा करा लेने के मामले में कोर्ट ने उपनिबंधन अधिकारी समेत आधा दर्जन के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। थाना क्षेत्र के गांव नगला रामकिशन निवासी धर्मेन्द्र कुमार पुत्र माधो ¨सह ने कोर्ट में दिए अपने प्रार्थना पत्र में लिखा है कि उन्होंने गांव में ही 26 नवंबर 2008 को 631 वर्गगज प्लाट का बैनामा कराया था। विपक्षी गोपाल ¨सह व रेखा देवी ने धो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:51 PM (IST)
        

विधायक के आश्वासन पर अनशन खत्म, धरना जारी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : दो दिन से गांधी पार्क में छात्रवृत्ति के लिए चल रहा क्रमिक अनशन शुक्रवार को नगर विधायक के काफी समझाने के बाद में खत्म हो गया। हालांकि छात्र छात्राओं ने अपना धरना जारी रखने का फैसला लिया है। वहीं छात्रों ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी गई तो छात्र-छात्राएं अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगे। छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति की मांग को लेकर छात्र-छात्राएं ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:29 PM (IST)
        

संगठन की मजबूती से ही मिल सकेगी जीत

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: मुख्य अतिथि बसपा के जोन को-आर्डिनेटर हेमंत प्रताप ¨सह ने कहा बीवीएफ बसपा का ही संगठन है। पांचों विधानसभा के संयोजक एवं विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष तालमेल बनाकर प्रत्येक सेक्टर में पांच-पांच युवा शामिल करें। इनमें 16 से 25, 26 से 35 साल के युवा कार्यकर्ताओं को तरजीह दी जाए। संगठन मजबूत होने पर ही वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में जीत हासिल हो सकेगी। वह शुक्रवार को डॉ.... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:24 PM (IST)
        

हड़ताल पर जमे वकील, बैनामा ठप

संवाद सहयोगी, टूंडला: तहसीलदार के तबादले की मांग को लेकर वकीलों का धरना प्रदर्शन पांचवे दिन भी जारी रहा। अधिवक्ता विगत पांच दिनों से तहसीलदार रामअवतार के तबादले की मांग को लेकर तहसीलदार कोर्ट के बाहर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। बैनामा लेखक, टाइपिस्ट व स्टांप बेंडरों के हड़ताल में शामिल होने से रजिस्ट्री कार्यालय पर भी सन्नाटा पसरा हुआ है। तबादले को लेकर वकील तहसील प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:20 PM (IST)
        

आयोग ने जाना आधार ¨लकन का हाल

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : राज्य निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को जिले में मतदाता सूची से आधार कार्ड जोड़े जाने के कार्य की समीक्षा की। चुनाव आयोग मतदाता सूची को मतदाताओं के आधार कार्ड से जोड़ने का कार्य करा रहा है। जिससे मतदाता सूची में फर्जी मतदाता न रहें और सरकारी विभागों में वोटर कार्ड दिखाने से ही आधार कार्ड की जरूरत पूरी हो जाए। आधार ¨लकन के लिए बीएलओ को घर घर भेजकर मतदाताओं से आधार कार्ड की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:02 PM (IST)
        
(News from Firozabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें