Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फीरोजाबाद

करके धरती का श्रृंगार पौधा रोपे गली गली में

फीरोजाबाद: श्रीमती महारानी देवी जूनियर हाईस्कूल पर आयोजित सरस काव्य संध्या आयोजित हुई। जिसमें कवियों ने अपनी रचनाएं सुनाकर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। गोष्ठी का शुभारंभ श्रीमती शशी ने सरल ने मां शारदे के चरणों में पुष्प हार चढ़ाकर किया। टूण्डला से पधारे लोकगीत गायक राधेश्याम राधे ने पर्यावरण पर झपरी विद्या में लोक गीत प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया। ''करके धरती का श्रृंगार, पौधा रोपे गली गली म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:54 PM (IST)
        

बीएसए को सौंपी स्टिंग ऑपरेशन की सीडी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: टूंडला ब्लाक में अस्थायी एबीआरसी के द्वारा प्रधानाध्यापक से रुपये मांगने की सीडी आखिर शिक्षाधिकारियों के पास में पहुंच गई। फोन पर सौदेबाजी एवं रिपोर्ट संबंधी बातचीत की रिकॉर्डिग के साथ में स्कूल में रुपये लेते हुए एवं रिपोर्ट बदलने संबंधी बातचीत इस सीडी में कैद है। इस सीडी के पहुंच जाने के बाद में अब विभाग की जांच भी तेज हो जाएगी। बताते चलें, टूंडला ब्लाक में प्रधान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:50 PM (IST)
        

अल्टीमेटम: पटरी पर लाएं कानून व्यवस्था

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : डीएम विजय किरन आनंद ने कहा कानून व्यवस्था को पटरी पर लाना होगा। इसके लिए जरूरी है प्रभारी निरीक्षक और थानाध्यक्ष अपने काम में तेजी लाएं। किसी तरह की लापरवाही न बरतें। रात्रि गश्त को प्रभावी बनाएं और अपराधियों के खिलाफ सख्त रवैया अपनाएं। वह पुलिस लाइन सभागार में सोमवार को अपराध समीक्षा बैठक में दिशा-निर्देश दे रहे थे। करीब तीन घंटे तक चली बैठक में डीएम विजय किरन आनंद ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:48 PM (IST)
        

महिला की मौत पर रेलवे अस्पताल में हंगामा

फीरोजाबाद (टूंडला) : स्थानीय रेलवे अस्पताल में सोमवार रात एक महिला की मौत पर परिजनों ने हंगामा किया। मामला बिगड़ता देख स्टाफ ने पुलिस बुला ली। बाद में समझाने के बाद परिजन शव लेकर अपने घर को चले गए। हाथरस जंक्शन में वशीर अहमद रहते हैं। वह रेलवे में टावर वेगन पर बतौर ड्राइवर कार्यरत हैं। रविवार को वशीर अहमद की 50 वर्षीय पत्नी खैरून निशा की तबीयत खराब हुई तो परिजनों ने उसे टूंडला रेलवे अस्पताल में भ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:43 PM (IST)
        

जांच में शिकायतकर्ता ही दोषी, सस्पेंड

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : मटामई स्कूल की एक शिक्षिका के द्वारा की गई शिकायत पर शिक्षाधिकारियों ने जांच शुरु कराई तो गांव के लोगों एवं बच्चों ने शिक्षिका पर ही आरोपों की बौछार कर दी। जांच में शिक्षिका द्वारा लगाए गए आरोप तो सही नहीं पाए गए, लेकिन शिक्षिका का दोष साबित हो जाने पर जिला बेसिक शिक्षाधिकारी बालमुकुंद प्रसाद ने शिक्षिका को सस्पेंड कर दिया है। मामला फीरोजाबाद ब्लाक के स्कूल मटामई से ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:41 PM (IST)
        

समाज के विकास के लिए एकजुटता जरूरी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : क्षत्रिय काकुस्त्य समाज का परिचय सम्मेलन टूंडला की सेठ धर्मशाला में हुई। इसमें समाज की एकजुटता एवं जागरुकता बढ़ाने पर जोर दिया गया। इसके लिए दो दिवसीय सम्मेलन का निर्णय लिया गया। सम्मेलन का शुभारंभ मुख्य अतिथि संतराम ने भगवान राम के तैल चित्र पर दीप प्रज्ज्वलित कर किया। उन्होंने कहा कि समाज को एकजुट करने के उद्देश्य से एक विशाल सम्मेलन वृंदावन में आयोजित किया जाएगा। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:38 PM (IST)
        

बैकलॉग कर्मियों का रिक्त पदों पर कराया जाए समायोजन

फीरोजाबाद : सदर विधायक ने डीएम को पत्र भेज नगर निगम में कार्यरत बैकलॉग समूह ग एवं घ के कर्मियों का रिक्त पदों पर समायोजन करने की मांग की है। विधायक मनीष असीजा ने डीएम नगर निगम प्रशासक विजय किरन आनंद को पत्र दिया है। उन्होंने कहा है वर्ष 2007 में उप्र पालिका अकेंद्रीयत सेवा के अंतर्गत नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायतों में समूह घ श्रेणी के पदों में अनुसूचित जाति, जनजाति व पिछड़े वर्ग के विद्यमान बै... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:34 PM (IST)
        

जहरखुरानी पर अंकुश को चलाया स्टेशन पर अभियान

फीरोजाबाद(टूंडला:) आए दिन हो रहीं जहर खुरानी की घटनाओं को लेकर टूंडला रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ व जीआरपी ने संयुक्त रूप से चेकिंग अभियान चलाकर यात्रियों को जहरखुरानी से बचाव के उपाय बताए। सोमवार को रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ कंपनी कमांडर अजीत तिवारी, एसएसआई रविन्द्र कौशिक और थानाध्यक्ष जीआरपी रूकमपाल सिंह ने संयुक्त रूप से चेकिंग अभियान चलाया। प्लेटफार्म पर रखे यात्रियों के सामान को चेक किया गया। संदिग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:32 PM (IST)
        

सभ्यता के नाम पर मायाचार से बचना होगा

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : जैन मंदिरों में दशलक्षण महापर्व की धूम मची हुई है। भक्तों की भीड़ उमड़ रही है तो धर्मसभाओं में विद्वान दस धर्म पर प्रवचन के साथ में समाज को संदेश दे रहे हैं। सुबह अभिषेक पूजन के साथ में शुरू होने वाले धार्मिक कार्यक्रमों की श्रृंखला शाम तक चल रही है। शांतिनाथ जिनालय जैन मंदिर में विद्वान प्राचार्य नरेंद्र प्रकाश जैन ने दशलक्षण महापर्व के तृतीय दिन उत्तम आर्जव धर्म की व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:30 PM (IST)
        

ट्रक की टक्कर से कई मुहल्लों में छाया अंधेरा

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : सोमवार की सुबह अनियंत्रित हुए एक ट्रक ने शहर के कई मुहल्लों में अंधेरा कर दिया। जाटवपुरी चौराहा पर ट्रक ने विद्युत पोल को तोड़ दिया। इसके बाद ट्रक भी रेलिंग में जाकर फंस गया। वाकया सुबह तड़के का होने के कारण हादसे में कोई चुटैल नहीं हुआ। इधर थाने में ट्रक चालक के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई है। वाक्या सोमवार की सुबह चार बजे का है। एक अनियंत्रित ट्रक ने जाटवपुरी चौराहा पर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:26 PM (IST)
        

खो-खो: चार टीमें भी नहीं पहुंची क्षेत्रीय प्रतियोगिता में..

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : अब तो खेल बाकायदा पाठ्यक्रम में शामिल हो गया है। खेल के नंबर भी छात्रों को मिल रहे हैं, लेकिन फिर भी मैदान पर खिलाड़ी नहीं। सोमवार को तिलक इंटर कॉलेज में खो -खो की क्षेत्रीय प्रतियोगिता में नजारा चौंकाने वाला था। काफी इंतजार करने पर मैदान पर खेलने के लिए दो टीमें तो पहुंच गई, लेकिन कई स्कूलों ने अफसरों के आदेशों को हवा में उड़ा दिया। टीमों का प्रतियोगिता में न पहुंचना व्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:54 PM (IST)
        

आज मचेगी राधारानी जन्मोत्सव की धूम

फीरोजाबाद: मंगलवार को ब्रज महारानी राधा रानी का जन्मोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया जाएगा। शहर से लेकर कस्बों और देहात तक मंदिरों में कई आकर्षक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। प्राचीन मंदिर बिहारी जी महाराज कृष्णापाड़ा में राधारानी का जन्मोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनेगा। राधारानी व बांके बिहारी जी का भव्य एवं दिव्य फूल बंगला वृंदावन के कलाकारों द्वारा सजाया जाएगा। महंत पं. मुन्नालाल शास्त्री ने बताया कि म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:47 PM (IST)
        

जिला अस्पताल में उमड़ा मरीजों का रैला

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : जिला अस्पताल में सोमवार को मरीजों और तीमारदारों का रैला उमड़ पड़ा। पर्ची काउंटर से लेकर डॉक्टर कक्ष व दवा काउंटर पर लंबी लाइन लगी रही। भीड़ अधिक होने के कारण पुलिस को व्यवस्था संभालनी पड़ी। अब तक कुल 1300 से 1400 मरीज आ रहे थे, सोमवार को यह संख्या बढ़कर 1800 तक पहुंच गई। बारिश और उसके बाद तेज धूप के कारण मौसमी बीमारियां बहुतायत में फैल रही हैं। हर घर में बच्चे या बड़े... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:38 PM (IST)
        

मम्मी-डैडी की सोच को मिला समाज का साथ

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : अब तक चाहते हुए भी लाड़लियों से कुछ नहीं कह पाते थे। सोचते थे समाज क्या कहेगा? दकियानूसी सोच का ठप्पा न लग जाए, लेकिन जब रविवार को आगरा में आयोजित वैश्य समाज की सभा में यह बात जोरदारी से उठी तो अभिभावकों को भी बल मिला है। आए दिन समाज में घटती घटनाओं के बाद में बच्चों की सुरक्षा को दिलाया मोबाइल ही उनके लिए खतरा बन रहा था। ऐसे में समाज से उठी इस बात की हर तरफ तारीफ हो ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:32 PM (IST)
        

बैंक में खाते न खुलने से लोग परेशान

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : एक तरफ प्रधानमंत्री जन धन योजना चलाकर लोगों के बैंक खाते खुलवा रहे हैं। वहीं बैंककर्मी लोगों को बेवजह परेशान कर रहे हैं। भारतीय स्टेट बैंक में खाता खुलवाने गए कई लोगों को सोमवार को निराश लौटना पड़ा। लोग बैंकिंग सुविधाओं से जुड़ना चाहते हैं। बैंक में खाते खुलवा कर लोग बचत योजनाओं के साथ ही सरकारी सुविधाओं का लाभ लेने का भरसक प्रयास कर रहे हैं, लेकिन बैंककर्मियों का रवैय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:24 PM (IST)
        

हत्या में प्रयुक्त तमंचा झाड़ियों से बरामद

फीरोजाबाद : दो माह बाद हत्या में प्रयुक्त तमंचा पुलिस ने हत्यारोपी को रिमांड पर लेकर झाड़ियों से बरामद कर लिया। बताते चलें 23 जून की शाम को थाना उत्तर के मुहल्ला मथुरा नगर निवासी जीतू उर्फ जितेंद्र पुत्र रामगोपाल की गोली मार कर थाना बसई मोहम्मदपुर क्षेत्र में हत्या कर दी गई थी। घटना की रिपोर्ट पांच लोगों के खिलाफ नामजद दर्ज कराई गई थी। जिसमें दो लोगों ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। तीन लोगों को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:22 PM (IST)
        

विवाहिता ने लगाई फांसी, मौत

फीरोजाबाद (जसराना): विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। लेकिन परिजनों के पहुंचने से पूर्व ससुरालीजन फरार हो गए। मृतका के भाई ने अतिरिक्त दहेज में बाइक न मिलने पर विवाहिता की पीट-पीट कर हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा है। शीला देवी (20) पत्नी देवेंद्र सिंह यादव निवासी मुस्तफाबाद ने रविवार रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। विवाहिता को फांसी के फंदे पर लटका देख ससु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:46 PM (IST)
        

अबके बरस तुम जल्दी आना..

फीरोजाबाद (टूंडला): 'गणपति बप्पा मोरया' 'अब के बरस तुम जल्दी आना' कुछ ऐसी ही प्रार्थना के साथ नगर में गणपति विसर्जन किया गया। गणपति विसर्जन से पूर्व नगर क्षेत्र में प्रतिमाओं को बैंड बाजों की मधुर ध्वनि के साथ नगर भ्रमण कराया गया। सोमवार को समूचा नगर क्षेत्र गणपति बप्पा मोरया के जयकारों से गुंजायमान हो गया। जगह-जगह स्थापित की गई, भगवान गणेश की प्रतिमाओं का विधि विधान के साथ पूजा अर्चना करके बैंड ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:45 PM (IST)
        

गांव में ही मिलेगी बेहतर शिक्षा: विधायक

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : अब हाईस्कूल तक की शिक्षा के लिए गांव के छात्र-छात्राओं को दूरदराज की दौड़ नहीं लगानी होगी। प्रदेश सरकार ने विद्यार्थियों की सहूलियत के लिए गांव में राजकीय स्कूल खोला है। यह विचार विधायक ओमप्रकाश वर्मा ने स्कूल के उद्घाटन समारोह में व्यक्त किए। प्रदेश सरकार द्वारा धीरपुरा ग्राम पंचायत के गांव बांस झरना गांव में राजकीय हाईस्कूल को मान्यता प्रदान की थी। इसी के तहत भवन तैय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:45 PM (IST)
        

धान के खेत में पड़ी दरारें

फीरोजाबाद (नारखी) : बरसात न होने से हालात खराब हो गए हैं। अपनी फसल की सुरक्षा के लिए किसान अब पशु पक्षियों के लिए एकत्र किया गया पानी भी अपने प्रयोग में ले रहे हैं। इसके बाद भी उनकी जरूरत पूरी होती नजर नहीं आ रही है। पानी के अभाव में खेत में दरारें आ गई हैं। धान के खेतों में इस समय आधा फुट पानी होना चाहिए था, उनमें इस समय नमी तक दिखाई नहीं दे रही है। सूखे के कारण एक तरफ जहां फसल सूख रही है, वहीं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:44 PM (IST)
        
(News from Firozabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें