फीरोजाबाद

  • 'हत्यारोपी पकड़ो या आमरण अनशन करने दो'

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 11:59 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : सेवानिवृत्त टीईटी की हत्या के मामले में अभी तक आरोपियों के पुलिस पकड़ से दूर होने पर व्यथित परिजन सोमवार को पुलिस अधीक्षक के दफ्तर में पहुंच गए। परिजनों ने पुलिस अधीक्षक को पत्र भेजकर आमरण अनशन करने की अनुमति मांगते हुए कहा है जब तक हत्यारोपी गिरफ्तार नहीं होते, तब तक इसकी अनुमति दें। मामला सेवानिवृत्त टीईटी की हत्या से जुड़ा है। 30 मार्च को उत्तर मध्य रेलवे के सेवानिव... और पढ़ें »

  • आंगनबाड़ी केंद्रों पर हॉट कुक्ड बंद

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 11:53 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: सरकार की अनदेखी के कारण आंगनबाड़ी केंद्रों की उपयोगिता घटती जा रही है। जिले के किसी भी केंद्र पर पिछले तीन महीनों से हॉट कुक्ड (गरमा गरम भोजन) नहीं बना है। बच्चों को पुष्टाहार के नाम पर सिर्फ पंजीरी लेकर ही लौटना पड़ रहा है। ऐसे में सरकार के राज्य पोषण मिशन की सफलता भी खतरे में पड़ गई है। बच्चों में कुपोषण दूर करने को भारत सरकार बाल विकास परियोजना के अंतर्गत आंगनबाड़ी कें... और पढ़ें »

  • किलोमीटरों लंबे जाम में सैकड़ों वाहन, परेशान रहे हजारों यात्री

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 11:52 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, टूंडला(फीरोजाबाद): शब-ए-रात को लेकर रूट डायवर्ट करना पुलिस व वाहन चालकों के लिए परेशानी का सबब बन गया। पूरी रात हाइवे पर वाहनों की लंबी लाइन लगी रही। जाम खुलवाने के लिए पुलिस को काफी जद्दोजहद करनी पड़ी। फीरोजाबाद पुलिस प्रशासन ने भारी वाहनों को शहर में प्रवेश करने से रोक दिया गया था। वाहनों को उसायनी बाइपास होकर निकाला जा रहा था। वाहन बढ़े तो बाइपास पर लंबी लाइन लग गई। वाहन रेंगते ह... और पढ़ें »

  • अस्पताल ही दे रहा लोगों को बीमारी

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 11:50 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, टूंडला(फीरोजाबाद): नवीन स्वास्थ्य केन्द्र चुल्हावली में व्याप्त अव्यवस्थाओं को लेकर जन कल्याण विकास एवं सुधार समिति चुल्हावली का प्रतिनिधि मंडल सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अधीक्षक डॉ. संजीव वर्मा से मिलने पहुंचा। अधीक्षक के न मिलने पर स्वास्थ्य केन्द्र पर तैनात चिकित्सक डा.बीडी अग्रवाल को समस्या बताई। अध्यक्ष सुग्रीव ¨सह ने चिकित्सक को बताया कि नवीन स्वास्थ्य केन्द्र पर अव्... और पढ़ें »

  • सामूहिक विवाह से रुकेगी फिजूलखर्ची

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 11:47 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: बोधिसत्व बाबा साहब डा.भीमराव अंबेडकर की 125 वीं जयंती कार्यक्रमों के तहत रविवार को भीम दरबार एवं सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया गया। वजीरपुर जेहलपुर स्थित प्रशांत कृषि फॉर्म पर आयोजित समारोह में 22 परिवारों में अजीब उत्साह का माहौल था। 11 वर-वधु यहां पर परिणय सूत्र में बंधे तो उनके परिजन सुबह से ही तैयारियों में जुटे थे। सुबह बरात निकली तो दूल्हे एक साथ बारौठी की र... और पढ़ें »

  • बीबीसी दिखाएगा जिले के गांव

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 11:46 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : गांवों को खुले से शौच मुक्त अभियान की गति और तेज कर दी गई है। मुख्य विकास अधिकारी ने सभी खंड विकास अधिकारियों से इस माह ओडीएफ के लिए तैयार होने वाले गांवों की संख्या मांग ली है। जिले में अभियान को सफल बनाने के लिए चल रहे प्रयास जल्द ही बीबीसी लंदन चैनल पर दिखाई देंगे। चैनल की टीम शुक्रवार को कुछ गांवों में जाकर वहां ग्रामीणों को जागरूक करने के लिए किए जा रहे प्रयासों क... और पढ़ें »

  • ऋण देने में देरी पर बैंक अधिकारियों को फटकार

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 11:43 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : मुख्य विकास अधिकारी ने सोमवार को मिनी कामधेनु, माइक्रो कामधेनु एवं कुक्कुट विकास नीति की समीक्षा की। इसमें बैंक अधिकारियों द्वारा आवेदकों को गुमराह करने की शिकायत मिलने पर काफी फटकार लगाई। समीक्षा बैठक में पता चला कि बैंक अॅाफ इंडिया की पाढ़म में सर्वाधिक चार आवेदन लंबित हैं। सीडीओ कर्मेंद्र ¨सह ने शाखा प्रबंधक को तीन दिन का समय देते हुए कहा कि इस अवधि में नियमानुसार ... और पढ़ें »

  • सिरसाखास का तालाब फिर होगा लबालब

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 11:42 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, सिरसागंज (फीरोजाबाद): सिरसागंज से आधा किमी दूर सिरसाखास गांव के तालाब में भी एक नई उम्मीद जगी है। सालों से यह तालाब अनदेखी का शिकार है। दो चार नालियों से आने वाला पानी तालाब में एक कोने में एकत्रित होता है तो तालाब का काफी हिस्सा धूल मिट्टी गिरने से पटता जा रहा है। कुछ हिस्से पर अतिक्रमण भी हो गया है। करीब 30 फीसद तालाब पूरी तरह से खत्म हो गया है तो शेष तालाब भी खत्म होने की कगार पर ... और पढ़ें »

  • जलकल विभाग पहुंची महिलाएं, नारेबाजी

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 11:36 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: शहर के कई मुहल्लों में जनता पानी के लिए परेशान है। पानी खरीद कर पीना पड़ रहा है। गर्मी के मौसम में पानी की समस्या से जूझती कबीर नगर खेड़ा की महिलाएं सोमवार को जल कल विभाग में हंगामा काटा। नगर निगम अफसरों के आश्वासन के बाद में ही महिलाएं यहां से लौटी। मुहल्ला कबीर नगर खेड़ा की महिलाएं सोमवार सुबह नगर विधायक के आवास पर पहुंची। उन्होने विधायक को बताया कि मुहल्ले में पानी ... और पढ़ें »

  • कारोबारियों को भा रही कैशलेस बैं¨कग

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 11:34 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : किशन यादव ट्रांसपोर्ट कंपनी चलाते हैं। उन्हें प्रतिदिन हजारों रुपये का लेनदेन करना होता है। पहले नगद में करते थे कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता था। समय भी खर्च होता और लूटपाट का भी डर बना रहता। अब उन्होंने एटीएम और नेफ्ट के जरिए धनराशि का लेनदेन शुरू कर दिया है। जिससे उनकी आर्थिक ¨चताएं काफी कम हो गई है। लंबे सफर पर जा रहे ट्रक में ईंधन भरवाने के लिए वह अब ... और पढ़ें »

  • जिला मुख्यालय पर गूंजा राशन का शोर

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 11:32 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : राशन वितरण में मनमानी की शिकायतें बढ़ती जा रही हैं। गांव पहाड़पुर के राशन डीलर पर अभी तक गांव के ही उपभोक्ता खाद्यान्न न देने का आरोप लगा रहे थे। अब दूसरे गांव के राशन कार्डधारकों ने भी मोर्चा खोल दिया है। नगला गोकुल के ग्रामीणों ने भी जिलाधिकारी से अपने क्षेत्र के डीलर की शिकायत की है। सोमवार की दोपहर फीरोजाबाद ब्लॉक की ग्राम पंचायत जमालपुर के राशन उपभोक्ता जिला मुख्... और पढ़ें »

  • दुर्घटनाग्रस्त होने से बची संपर्क क्रांति

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 11:19 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, टूंडला(फीरोजाबाद): सोमवार शाम भुवनेश्वर से नई दिल्ली जा रही संपर्क क्रांति एक्सप्रेस दुर्घटना ग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई। शरारती तत्वों द्वारा पटरी पर रखे गए पत्थर से ट्रेन टकरा गई। इंजन में खराबी आ गई। इसके चलते अप लाइन दो घंटे से अधिक बंद रही। संपर्क क्रांति सोमवार शाम पांच बजे इटावा और इकदिल के बीच थी, जहां पत्थर से ट्रेन टकरा गई। इंजन में लगा केटिल गार्ड टूट गया। ट्रेन की गति... और पढ़ें »

  • तेज आंधी से थमी राहें, उड़े होर्डिंग, टूटे पेड़

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 11:17 PM (IST)

    जेएनए, फीरोजाबाद : सोमवार शाम छह बजे बाद आंधी से राहें थम गई। नगर में दुकानों एवं हाइवे पर लगे होर्डिंग उड़ गए। देहात में कई संपर्क मार्ग पेड़ों के टूट कर गिर जाने से बंद हो गए। राहगीर आंधी के बाद में खेतों से राह तलाशते हुए नजर आए। करीब आधे घंटे से भी ज्यादा वक्त तक आंधी का असर रहा। विद्युत तार टूटने से कई क्षेत्रों की आपूर्ति फेल हो गई, जो मंगलवार सुबह सुचारू होने की उम्मीद है। गर्मी के चलते दिन... और पढ़ें »

  • जमीन की रंजिश में युवक को गोलियों से भूना

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 11:16 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: परिवार में 15 बीघा जमीन की वसीयत ने खूनी खेल की इबारत लिख दी। चाचा के साले की हत्या में जेल से जमानत पर छूटे युवक का अपहरण कर गोलियों से भून दिया गया। सुबह खेत में शव मिलने के बाद हाथ पर लिखे नाम से शिनाख्त हुई। मृतक के परिवार ने चचेरे भाई पर अगवा कर हत्या के आरोप लगाए हैं। मामला थाना फरिहा के गांव नगला खेडिया का है। सोमवार सुबह सात बजे सड़क किनारे खेत में युवक का शव म... और पढ़ें »

  • हाईटेंशन लाइन पर युवक का हाई वोल्टेज ड्रामा

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 11:15 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: चार बच्चों को छोड़ पौने दो माह से गायब पत्नी का सुराग नहीं लगा, तो रामप्रसाद का धैर्य जवाब दे गया। पुलिस प्रशासन पर दबाव बनाने के लिए सोमवार सुबह सात बजे वह हाईवे स्थित आसफाबाद स्थित सब स्टेशन के सामने हाईटेंशन लाइन के 140 फीट ऊंचे पोल पर चढ़ गया। थोड़ी देर में हाईवे पर भीड़ के साथ पुलिस-प्रशासनिक अमले का जमघट लग गया। इसके बाद उसने पुलिस-प्रशासन के समक्ष शर्त रख दी कि पत्न... और पढ़ें »

  • कनेक्शन किसी के नाम और रिकवरी किसी और की

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 06:43 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : कनेक्शन किसी के नाम और रिकवरी किसी के नाम पर। ऐसा ही कुछ विद्युत विभाग ने किया। तहसील प्रशासन ने सिर्फ एक बयान के आधार पर विद्युत विभाग की 14 लाख रुपये से ज्यादा रिकवरी के बकाएदार को बदल दिया। उक्त मामला जिला उपभोक्ता फोरम में पहुंचा तो प्रतितोष फोरम के अध्यक्ष शैलेंद्र दत्त पालीवाल एवं सदस्य नरेश चंद्र भोला ने रिकवरी को स्टे कर दिया है। मामला शिकोहाबाद विद्युत विभ... और पढ़ें »

  • ट्रक ने रौंदा मासूम, बाइपास पर लगाया जाम

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 05:47 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : सोमवार सुबह थाना रामगढ़ के मुहल्ला नगला गूलरिया निवासी राज कुमार की पांच वर्षीय पुत्री परी अपने चाचा सचिन पुत्र रमेश चंद्र के साथ साइकिल पर बैठ कर घर आ रही थी। सचिन साइकिल को पैदल लेकर चल रहा था। सैलई पुलिया के समीप सड़क पार करते समय टूंडला की तरफ से तेज गति से आ रहे ट्रक संख्या पीबी 06 क्यू 0923 ने साइकिल में टक्कर मार दी, इससे पीछे बैठी मासूम उछल कर ट्रक के नीचे आ ग... और पढ़ें »

  • दो दिन बाद बैंक खुली तो कनेक्टिविटी गायब

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 05:34 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : सोमवार दोपहर करीब 12 बजे बीएसएनएल की ब्राडबैंड सेवा फेल हुई तो उपभोक्ता परेशान हो गए। दफ्तरों में लैंडलाइन से मोबाइल फोन मिलना बंद हो गए तो शहर के कई क्षेत्रों में मोबाइल नेटवर्क भी गायब हो गए। ऐसे में सबसे ज्यादा समस्या उन खाता धारकों को उठानी पड़ी, जो दो दिन की छुट्टी के बाद में सोमवार को बैंक से लेन-देन करने गए थे। दफ्तरों में तो अन्य कंपनियों की डिवाइस से काम शुरू... और पढ़ें »

  • निर्बलों की मदद करना ही क्षत्रिय की पहचान

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 11:23 PM (IST)

    टूंडला (फीरोजाबाद): अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की बैठक रविवार को एसएस मार्केट सब्जी मंडी के पास हुई। समाज के लोगों से एकजुट होने का आह्वान किया गया। मुख्य अतिथि महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कर्नल सुरेश बाबू धाकरे ने कहा कि क्षत्रिय समाज जब तक एकजुट नहीं होगा, तब तक समाज के लोगों का भला नहीं हो सकेगा। एक सच्चे क्षत्रिय का कर्तव्य है कि समाज में व्याप्त विसंगतियों को दूर कर अन्याय के विरुद्ध लड़ा... और पढ़ें »

  • जेब से सफाई कराते हैं नगला विष्णुवासी

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 11:20 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : नगला विष्णु क्षेत्र में अव्यवस्थाओं का आलम है। सफाईकर्मी तैनात होते हुए भी यहां रहने वाली जनता को अपने खर्चे पर सफाई करानी पड़ती है। नियमित सफाई के लिए कुछ गली में रोटी के बदले सफाई की परंपरा बन गई है। लाइनपार क्षेत्र में बसा नगला विष्णु इलाका नगर निगम का पुराना मुहल्ला है। इसमें मिश्रित आबादी निवास करती है। मुहल्ले में घुसते ही खस्ता हाल मुख्य मार्ग से सामना होता है।... और पढ़ें »

(News from Firozabad, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें