Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 17,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फीरोजाबाद

इंतजार खत्म, आए नए वोटर कार्ड

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : युवाओं का इंतजार अब समाप्त हो गया है। मार्च माह में विशेष कैंप में वोटर बने युवा मतदाताओं के मतदाता परिचय पत्र चेन्नई से जिला प्रशासन को उपलब्ध हो गए हैं। संबंधित तहसीलों को ये परिचय पत्र उपलब्ध करा दिए गए हैं। गुरुवार को तहसील से सभी बीएलओ को इनका वितरण किया जाएगा। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिले में नौ मार्च को सभी बूथों पर विशेष कैंप लगाकर मतदाता बनने संबंधी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:38 PM (IST)
        

बूथ पर नियम टूटते ही होगी आयोग को खबर

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : चुनाव में निष्पक्षता की निगरानी करने आए प्रेक्षक ने बुधवार को अपने 140 दूत तैयार कर लिए। माइक्रो आब्जर्वर के रूप में तैनात किए गए केंद्रीय कर्मचारियों को आयोग के निर्देश भी समझा दिए गए हैं। बूथ पर कोई भी नियम टूटते ही उसकी जानकारी सीधे आयोग को भेजी जाएगी। मतदान के दौरान यदि बूथ पर कोई भी नियम टूटा तो उसकी जानकारी सीधे चुनाव आयोग को जाएगी। जिन बूथों पर प्रशासन को गड़... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:37 PM (IST)
        

वीडियो सर्विलांस के रडार पर आए चुनाव कार्यालय

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : वीडियो सर्विलांस टीम ने शहरी क्षेत्र में बने प्रत्याशियों के कार्यालय अपने रडार पर ले लिए। टीम ने भाजपा, सपा सहित चार प्रत्याशियों के कार्यालयों का औचक निरीक्षण कर वीडियोग्राफी की। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर प्रत्येक विधानसभा में एक वीडियो सर्विलांस टीम लगाई गई है। फीरोजाबाद विधानसभा क्षेत्र की वीडियो सर्विलांस टीम ने बुधवार को प्रत्याशियों के चुनाव कार्यालय का औचक ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:32 PM (IST)
        

दो दिन पूर्व अगवा बालक की हत्या, आक्रोश

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : दो दिन पूर्व अगवा बालक की हत्या कर दी गई। बुधवार सुबह एक नाले से शव बरामद हो गया है। उसके हाथ बंधे हुए थे और मुंह से बाहर जीभ निकली हुई थी। गला दबाकर हत्या किए जाने की आशंका जताई जा रही है। घटना को लेकर लोगों में आक्रोश पैदा हो गया। अनहोनी को लेकर जिला अस्पताल पूरे दिन पुलिस की छावनी बना रहा। दो दिन पूर्व दक्षिण कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला कोटला निवासी अबरार का सात वर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:30 PM (IST)
        

वाह विवि! बगैर प्रवेश पत्र हुई एमकॉम की परीक्षा

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : अगर छात्रों के हाथ में प्रवेश पत्र न हो तो नियम-कानून का पाठ पढ़ाया जाता है, लेकिन जब गलती विवि की हो तो सभी नियम धरे रह जाते हैं। बुधवार को एमकॉम प्रीवियस की परीक्षा में ऐसा ही हुआ। छात्र बगैर प्रवेश पत्र के परीक्षा देने पहुंचे तथा नियमों की दुहाई देने वाले प्रोफेसर की नियमों की पैरवी विवि के रवैये के आगे ढेर हो गई। एसआरके महाविद्यालय में एमकॉम की परीक्षा सिर्फ रौल ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:26 PM (IST)
        

फीरोजाबाद में चार दिन दहाड़ेंगे राजनीति के 'धुरंधर'

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : लोकसभा चुनाव प्रचार आने वाले दिनों में अपने शबाब पर होगा। शुक्रवार से राजनीति के धुरंधर भी यहां शब्द बाण चलाएंगे। राजनीति के धुरंधर कहे जाने वाले नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह, मुलायम सिंह यादव, शिवपाल सिंह यादव और मायावती की जनसभाएं तय हो चुकी हैं। पार्टी स्तर पर तैयारियां तेज हो गई हैं। फीरोजाबाद संसदीय सीट पर सपा से अक्षय यादव, भाजपा से प्रो. एसपी सिंह बघेल, बसपा से ठ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:06 PM (IST)
        

नहीं सुधरी शहर की सफाई व्यवस्था

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : कर्मचारियों की बड़ी फौज होने के बाद ही शहर की सफाई व्यवस्था चौपट है। वेतन कटौती की कार्रवाई के बाद भी कर्मचारियों की उपस्थिति में सुधार नहीं हो रहा है। नगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत 42 वार्ड और एक हजार से अधिक कर्मचारी हैं। बड़ी संख्या में ठेका सफाई कर्मचारी भी हैं। पूर्व डीएम विमल कुमार शर्मा ने शहर की सफाई व्यवस्था सुधारने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों को दौड़ाया था। नतीजा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:05 PM (IST)
        

आग बुझाते समय करंट से युवक की मौत

फीरोजाबाद, (टूंडला): बुधवार सुबह शार्ट सर्किट के चलते गेहूं के खेत में आग लग गई। आग बुझाते समय करंट लगने से एक युवक की मौत हो गई। मामला थाना क्षेत्र के गांव नगला हृदय का है। बुधवार सुबह करीब ग्यारह बजे महेश तोमर पुत्र डालचंद्र तोमर गांव के ही सागर सिंह पुत्र नरेन्द्र सिंह के साथ अपने खेत में गेहूं काट रहा था। उसी समय अचानक खेतों के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन में विस्फोट हुआ। फिर उसकी एक चिंगा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:02 PM (IST)
        

पुत्र की खुशी मां की मौत में दबी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : पुत्र रत्न प्राप्ति की खुशी से परिवार झूम उठा था, लेकिन चंद मिनटों में ही खुशियां काफूर हो गई। पुत्र को जन्म देने अचानक तबियत खराब होने पर परिजन उसे अस्पताल ले गए जहां उसकी मौत हो गई। मंगलवार की रात थाना खैरगढ़ के गांव बरौली निवासी बिजेंद्र सिंह पत्नी रीता (20) ने जिला अस्पताल में पुत्र को जन्म दिया। जन्म होने पर खुशी से परिजन झूम उठे। अचानक प्रसूता की हालत बिगड़ गई। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:58 PM (IST)
        

अधिकारी देख भागे सरकारी हैंडपंप उखाड़ रहे लोग

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : शहर में तमाम हैंडपंप शोपीस बने हुए हैं। सुहाग नगर सेक्टर संख्या तीन में लगे एक हैंडपंप को कुछ लोग उखाड़ने लगे। सूचना पर अधिकारी पहुंचे तो हैंडपंप उखाड़ रहे लोग भाग गए। बीते महीनों नगर पालिका द्वारा शहर की जनता के कंठ तर करने को सरकारी हैंडपंप लगवाए थे। पानी का स्तर गिरने के साथ ही अधिकांश हैंडपंप खराब हो गए। ये आज भी गली मुहल्लों में लोगों का मुंह चिढ़ा रहे हैं। यही नह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:51 PM (IST)
        

धूल भरी हवाओं ने रोकी राह

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : बुधवार सुबह, समय करीब नौ बजे। धूल के गुबार एवं आसमां से छाए बदरा ने राहगीरों को परेशान कर दिया। तीखी धूप एकाएक गायब हो गई। आंधी को देखते हुए तमाम लोगों ने घरों की छतों पर रखा सामान हटा दिया। राहगीर भी धूल भरी हवाओं को देख दुकानों की ओट में आ गए। डर था कहीं धूल उनकी रंगत न बिखेर दे। वहीं दिन में कई बार हल्की सी बूंदा-बांदी ने भी राहगीरों को परेशान किया। बुधवार सुबह मौ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 06:57 PM (IST)
        

पेयजल को तरसे कश्मीरी गेट के बाशिंदे, आक्रोश

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : गर्मी की तपिश बढ़ने के साथ ही लोगों के कंठ भी सूखते जा रहे हैं। नगर पालिका जनता को पीने का पानी तक उपलब्ध नहीं करा पा रही है। बुधवार को पेयजल को लेकर परेशान महिलाएं नगर पालिका पहुंची और अपना दुखड़ा रोया। रामगढ़ क्षेत्र अंतर्गत कश्मीरी गेट क्षेत्र की जनता भी पेयजल को तरस रही है। यह समस्या कोई नई नहीं, बल्कि दो माह पुरानी हो चुकी है। अब तक मौसम में गर्मी न होने के कार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 06:55 PM (IST)
        

नहीं आए बब्बर, कांग्रेसियों में छाई मायूसी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : संसदीय सीट पर चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों में चुनाव प्रचार में आगे निकलने की होड़ मची हुई है। सपा प्रत्याशी के पक्ष में दिग्गज आ रहे हैं तो भाजपा प्रत्याशी भी किसी से पीछे नहीं है, मगर कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में अभी तक पार्टी के दिग्गज नहीं आ सके हैं। बुधवार को सिने स्टार व निवर्तमान सांसद राजबब्बर की चुनावी सभा प्रशासन की अनुमति न मिलने के कारण रद हो गई। ऐसे में कांग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 06:53 PM (IST)
        

अब नहीं बरस रहे कॉपियों से गांधी छाप!

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : ज्यादा दिन नहीं बीते। 3-4 साल पहले परीक्षक कॉपियां जांचते थे तो हर दूसरी-तीसरी कॉपी से नोट निकलते थे। ऐसे में मूल्यांकन कक्षों में भी दिन भर नाश्तों का दौर चला करता था। रोज कई कॉपियों में 100 से 500 तक रुपये निकल आते थे तो इनमें से कुछ को खर्च करने में परीक्षक भी गुरेज नहीं करते थे। लेकिन इस बार तो पूरा-पूरा दिन गुजर जाता है, लेकिन कॉपी में गांधी छाप देखने के लिए आंख त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 06:41 PM (IST)
        

चुनने दो उन्हें उड़ान के लिए 'आसमां'

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : हाईस्कूल के एग्जाम हो गए हैं, अब घर-घर में हो रहा है मंथन। कई घरों में बहस छिड़ी हुई है सब्जैक्ट्स के मुद्दे पर। पापा कह रहे हैं साइंस से पढ़ाई करो तो कुछ बच्चों का मन है कॉमर्स के साथ में अपना करियर चुनने का। छात्रों को उनकी इच्छा के विपरीत सब्जैक्ट से पढ़ने पर मजबूर करने पर इनकी पढ़ाई पर प्रभाव पड़ता है। ऐसे में मां-बाप की इच्छा का बोझ उनके करियर को बर्बाद कर सकता है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 06:28 PM (IST)
        

बोर्ड रिजल्ट: सालाना मेहनत बनाम तीन मिनट की मशक्कत

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : साल भर जी-तोड़ मेहनत कर पढ़ाई करने वाले छात्रों के भविष्य का निर्धारण शिक्षक मात्र तीन मिनट में कर रहे हैं। ऐसे में प्रतिभाशाली छात्रों की योग्यता से कितना इंसाफ हो रहा है इसका अनुमान स्वत: लगाया जा सकता है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा के मूल्यांकन में शिक्षक नियमों की अनदेखी कर सिर्फ तीन मिनट में कॉपी जांच रहे हैं। यूपी बोर्ड की उत्तर पुस्तिका... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 09:41 PM (IST)
        

डीएम, एसपी ने देखे मतदान केंद्र

फीरोजाबाद: जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने पुलिस अधीक्षक डा. राकेश सिंह के साथ मंगलवार को कई गांवों का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने वहां मतदान केंद्र और बूथों पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। ग्रामीणों से उनकी समस्याएं भी सुनीं। डीएम और एसपी का काफिला नगला रामा, पारौली, घाघऊ, भायपुर, भादऊ, नगला गजू, पैढ़त और फरीदा में घूमा। इस दौरान उन्होने ग्रामीणों से कहा कि 24 अप्रैल को मतदान करने अवश्य आएं। लोकतन्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 09:10 PM (IST)
        

शहर की सड़कों पर दौड़ा सैलाब

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : मंगलवार की सुबह शहर की राहें भी वोटर्स को जगाती हुई नजर आई। रन फॉर वोट.. के तहत जिला प्रशासन द्वारा आयोजित मैराथन में शहर के कई स्कूलों ने प्रतिभाग कर वोट देने की प्रेरणा दी। गांधी पार्क पर संपन्न सभा में वोट डालने का आह्वान किया। रन फॉर वोट.. मैराथन का शुभारंभ करते हुए डीएम रितु माहेश्वरी एवं पुलिस अधीक्षक डा.राकेश सिंह भी छात्रों के साथ में नालबंदान चौराहा से गांधी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:35 PM (IST)
        

अंजनि पुत्र पवन सुतनामा..

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: मंगलवार को समूचा शहर हनुमानमय नजर आया। मंगलवार का दिन उस पर हनुमान जयंती। हनुमान मंदिरों पर भी आकर्षक सजावट नजर आई। प्रमुख मंदिरों पर फूल बंगला सजाया गया एवं छप्पन भोग लगाए गए। इस अवसर पर शहर में शोभायात्राओं ने राहों को भक्तिमय कर दिया। हनुमानगढ़ स्थित बड़े हनुमान मंदिर पर फूल बंगला सजाया। सुबह से भक्तजनों की भीड़ दर्शन के लिए उमड़ पड़ी। मंदिर महंत पं. जगजीवन राम मिश्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:31 PM (IST)
        

धूमधाम से मनाई गई हनुमान जयंती

फीरोजाबाद(टूंडला): श्रीराम भक्त हनुमान की जयंती नगर में धूमधाम से मनाई गई। मंदिरों में भजन-कीर्तन, सुंदर कांड आदि धार्मिक आयोजन किए गए। नगर के प्रमुख शिव समाधि मंदिर श्रीराम चरित मानस संस्था व नगर के एनआर रोड पर सुंदर कांड का पाठ किया गया। जिसमें पवनसुत हनुमान की लीलाओं का वर्णन किया गया। सुंदरकांड का श्रवण कर भक्तगण भाव विभोर हो गए। रेलवे कालौनी स्थित संकट मोचन हनुमान मंदिर, आरा मशीन स्थित शिव ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:10 PM (IST)
        
(News from Firozabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »