Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फीरोजाबाद

मार्च क्लो¨जग: निकायों पर मेहरबान सरकार, करोड़ों जारी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: मार्च क्लो¨जग के कारण सरकारी कार्यालयों में देर रात तक काम होता रहा। नेट व्यवस्था फेल होने के कारण कर्मचारी खासे परेशान रहे। सरकार नगर निकायों पर खासी मेहरबान रहीं और करोड़ों रुपये जारी किए गए हैं। टूंडला पेयजल परियोजना के लिए जल निगम को दस करोड़ रुपये जारी किए गए हैं, वहीं सभी नगर पंचायत, नगर पालिकाओं को भी करोड़ों रुपये जल निकासी व सड़क सुधार कार्यक्रम के तहत दिए गए हैं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:31 PM (IST)
        

परीक्षाफल पाकर खिले छात्रों के चेहरे

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : मंगलवार को स्कूल कैंपसों में खासी चहल-पहल रही। स्कूलों में परीक्षाफल का वितरण किया गया। इस अवसर पर बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी दी। एडिफाई व‌र्ल्ड स्कूल प्रांगण में स्नातक दिवस समारोह मनाया गया। आईके 3 के बच्चों ने भाग लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ प्रबंध समिति पदाधिकारियों ने किया। स्नातक दिवस समारोह में अवनी ने परिचय दिया। असीम ने बहुत ही सुंद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:41 PM (IST)
        

पुलिस भर्ती : फिटनेस साबित करने पहुंचे 96 अभ्यर्थी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : खाकी पहनने को लालायित आरक्षी एक कदम आगे बढ़ते हुए अपनी शारीरिक दक्षता का प्रमाण देने के लिए तीसरे दिन 96 अभ्यर्थी पुलिस लाइन पहुंचे। चार अभ्यर्थी किन्हीं कारणों के चलते भाग नहीं ले सके। इसमें पांच अभ्यर्थियों को शारीरिक परीक्षण में अनफिट घोषित किए गए। अनफिट अभ्यर्थी एक अप्रैल को मंडलीय बोर्ड के सामने प्रस्तुत होकर अपनी जांच कराएंगे। पुलिस लाइन में भर्ती प्रक्रिया क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:38 PM (IST)
        

सवर्ण संगठन कार्यकारिणी गठित, योगेंद्र बने नगर अध्यक्ष

फीरोजाबाद(संवाद सहयोगी, टूंडला): सवर्ण संगठन की बैठक में नगर कार्यकारिणी का गठन किया गया। प्रदेशाध्यक्ष कौशल किशोर उपाध्याय ने कहा है संगठन में ही सवर्ण समाज का हित सुरक्षित है। बिना संगठन के कोई भी समाज अपना राजनैतिक अधिकार प्राप्त नहीं कर सकता। इसलिए सवर्ण समाज एक मंच पर आकर अपने अधिकारों को संघर्ष करे। बैठक में नगर की कमान योगेन्द्र सिसौदिया को सौंपी गई। उपाध्यक्ष पद पर दिनेश चौहान, वीके ¨सह,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:31 PM (IST)
        

महंगा हुआ टोल टैक्स, 30 फीसद बढ़ोत्तरी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : टूंडला टोल टैक्स का नया ठेका मंगलवार रात से प्रभावी हो गया। मध्य रात बाद नई दरें लागू हो गई। पिछले वर्ष की दरों की अपेक्षा नई दरों में करीब 30 फीसद बढ़ोत्तरी हुई है। ऐसे में टोल से गुजरने वाले वाहन स्वामियों को जेब और ढीली करनी होगी। हाईवे अथॉरिटी द्वारा हर वर्ष 31 मार्च तक के लिए टोल टैक्स का ठेका उठाया जाता है। पिछले वर्ष मुंबई की मेप कंपनी को ठेका दिया गय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:17 PM (IST)
        

डीडीएम : मोनिका बनीं मिस फेयरवेल

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : दाऊदयाल महिला महाविद्यालय में मंगलवार को विदाई के बोल गूंजे तो शायरी से छात्राओं ने जमकर तालियां बटोरी। इस अवसर पर भजनों की गूंज भी सुनाई दी। शिक्षिकाओं ने छात्राओं को टीका लगाकर शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर मिस फेयरवेल की दौड़ में सहपाठियों को पीछे छोड़ते हुए मोनिका ने मिस फेयरवेल का खिताब पाया। विदाई समारोह का शुभारंभ प्राचार्या डा.उन्मीत अरोरा ने दीप प्रज्ज्वलन कर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:11 PM (IST)
        

12 करोड़ से बुझेगी मुस्लिम क्षेत्र की जनता की प्यास

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : कश्मीरी गेट मुस्लिम क्षेत्र की जनता पेयजल को लेकर परेशान है। नगर निगम जलकल विभाग जनता को पानी उपलब्ध कराने के प्रयासरत है, मगर फिर भी किल्लत बनी हुई है। नगर निगम ने मुख्यमंत्री की घोषणा कार्यक्रम के अंतर्गत इस क्षेत्र की जनता की प्यास बुझाने को करीब 12 करोड़ रुपये की पेयजल परियोजना तैयार की है। इसके तहत गलियों में पाइप लाइन बिछाने से लेकर नलकूपों की स्थापना के कार्य ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:09 PM (IST)
        

सख्ती के बीच बीकॉम परीक्षाएं शुरू

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : मंगलवार से बीकॉम की परीक्षाएं शुरू हो गई। दोपहर की पाली में बीकॉम प्रथम वर्ष की परीक्षा हुई। सुबह 11 बजे से होने वाली परीक्षा के लिए दस बजे से ही परीक्षार्थियों का पहुंचना शुरु हो गया। सभी परीक्षा केंद्रों पर कॉलेज के आंतरिक उड़नदस्तों ने परीक्षार्थियों की तलाशी ली। एसआरके महाविद्यालय में बगैर यूनिफॉर्म आने वाले छात्रों को चेतावनी देने के साथ मे अगली परीक्षा में यूनि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:06 PM (IST)
        

तीन दिवसीय महावीर जयंती महोत्सव कल से

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : श्रीमहावीर जन्म कल्याणक महोत्सव की तैयारी जोरों पर चल रही हैं। महोत्सव में विभिन्न संगठनों द्वारा कैंप का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए समाज के विभिन्न संगठन भी तैयारियों में जुटे हुए हैं। भगवान महावीर जयंती महोत्सव समिति अध्यक्ष सनत कुमार जैन ने बताया दो अप्रैल को सुबह छह बजे प्रभात फेरी (अ¨हसा रैली) निकाली जाएगी। आठ बजे बालयोगी मुनिश्री अमित सागर महाराज के मंगल प्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:01 PM (IST)
        

प्रदेश सरकार में व्यापारियों का उत्पीड़न

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल प्रांतीय महामंत्री डा.दिलीप सेठ ने कहा है उत्तर प्रदेश में कानून, विद्युत एवं व्यापार कर की व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। हर स्तर पर व्यापारी वर्ग का उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए कहा है अगर व्यवस्थाओं में जल्द सुधार नहीं हुआ तो व्यापार मंडल एक बड़े आंदोलन के लिए विवश होगा। प्रांतीय महामंत्री के साथ में प्रदेश उपाध्यक्ष ज्ञानचंद्र वाष... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:31 PM (IST)
        

संगीनों के साए में नगर निगम में उठे करोड़ों के टेंडर

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: मंगलवार शाम संगीनों के साए में नगर निगम निर्माण विभाग के करोड़ों रुपये के टेंडर उठाए गए। इसके अलावा बकरी पैठ और चूना का भी टेंडर उठाया गया। देर रात तक नगर निगम के अधिकारी व गठित टीम की निगरानी में यह प्रक्रिया हुई। नगर निगम द्वारा तकरीबन 38 करोड़ रुपये से गलियों के निर्माण कार्य, नाला निर्माण के टेंडर जारी किए थे। निर्माण विभाग में लिपिक द्वारा इनकी बिक्री में मनमानी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:28 PM (IST)
        

युवाओं में नेतृत्व क्षमता जगाने को 'पड़ोस युवा सांसद'

संवाद सहयोगी, टूंडला : नेहरू युवा केन्द्र फीरोजाबाद की ओर से नेहरू युवा मंडल भक्ति गढ़ी के सहयोग से एक दिवसीय राष्ट्रीय युवा नेता कार्यक्रम के अंतर्गत पड़ोस युवा सांसद कार्यक्रम का आयोजन विकास खंड के सभागार में किया गया। मुख्य अतिथि उप मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. महेशचंद्र पाल ने कहा कि उसी गांव को बेहतर गांव माना जाए जहां सबसे ज्यादा ग्रामोद्योग चल रहे हैं। जहां कोई व्यक्ति निरक्षर न हो। घर-घर में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:21 PM (IST)
        

विरोध के चलते झुका प्रशासन, नहीं खुलेगी मंदिर के पास मदिरालय

फीरोजाबाद(संवाद सहयोगी, टूंडला:) फिर एक बार आबकारी विभाग को जनता के आगे घुटने टेकने पड़े। मंदिर के निकट खोली जा रही शराब की दुकान को विरोध के चलते दूसरे स्थान पर स्थानांतरित करने के आदेश जारी हुए हैं। नगर वासियों ने प्रशासन के इस कदम की सराहना की है। अब तक विरोध के चलते आबकारी विभाग को कई स्थानों से अपनी शराब की दुकानों को हटाना पड़ा है। नगर में मंदिर व विद्यालय के समीप मदिरालय खोलने के विरोध म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:19 PM (IST)
        

नगला सिंघी क्षेत्र में चिकिनपॉक्स का हमला, एक की मौत

फीरोजाबाद(संवाद सहयोगी, टूंडला): थाना नगला ¨सघी के गांव ठार बल्दी में चिकिनपॉक्स (छोटी माता) ने हमला बोल दिया है। इस बीमारी से एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि उसी के भाई का गंभीर अवस्था में आगरा उपचार चल रहा है। गांव में करीब ढाई दर्जन से अधिक बच्चे बीमारी से ग्रसित हैं, जिनमें करीब एक दर्जन बच्चों की हालत गंभीर है। बच्चे की मौत से गांव में दशहत फैल गई है। सूचना के बाद भी स्वास्थ्य विभाग की टीम के ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:46 PM (IST)
        

हाईवे पर शराबी का हंगामा, पुलिस ने पकड़ा

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : मंगलवार शाम शराब के नशे में एक युवक ने टोल प्लाजा के समीप हाईवे पर जमकर हंगामा काटा। वाहनों के आगे लेट कर आत्महत्या का प्रयास किया। बाद में वह पास ही सत्संग कार्यक्रम की तैयारियों में लगे लोगों से भिड़ गया। मौके पर पहुंची हाईवे पैट्रो¨लग की कार पर तैनात पुलिस कर्मियों ने उसे हिरासत में ले लिया। मामला थाना टूंडला क्षेत्र का है। टोल प्लाजा के समीप एक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:15 PM (IST)
        

मम्मी.. नई क्लास है नया बैग चाहिए

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : बुधवार से स्कूलों में नया सत्र शुरू हो रहा है। नए सत्र को लेकर स्कूलों में भी तैयारियां शुरू हो गई हैं तो मार्च के अंतिम दिन घरों पर भी मम्मी नए सत्र की तैयारी में उलझी नजर आई। बच्चों की यूनिफॉर्म सिलने से लेकर किताब कॉपी बैग में लगाने का काम मम्मी के जिम्मे था। इस बार बेसिक के स्कूलों में भी एक अप्रैल से नया सत्र शुरू हो रहा है। ये जुदा बात है इन स्कूलों में अभी तक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:29 PM (IST)
        

गृहस्वामी को कमरे में बंद कर हजारों की चोरी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : थाना दक्षिण क्षेत्र अंतर्गत सोमवार की रात चोरों ने एक मकान में धावा बोल दिया। गृह स्वामी को कमरे में बंद कर इत्मीनान से वारदात को अंजाम दिया। चोर दूसरे कमरे में रखी अलमारी व बक्सा आदि के ताले तोड़कर 60 हजार रुपये, एक सोने की चेन, तीन जोड़ी चांदी की पायल, एक सिलेंडर और दो मोबाइल फोन चोरी कर ले गए। घटना से क्षेत्रीय लोगों में आक्रोश है। मुहल्ला कटरा पठानान निवासी शहजाद ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:23 PM (IST)
        

टीटीजेड प्राधिकरण ने प्रशासन से मांगी आख्या

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : फीरोजाबाद की दस इकाइयों के आवेदन पर टीटीजेड अथॉरिटी ने फीरोजाबाद जिला प्रशासन से उन इकाइयां की आख्या मांगी है जिनके द्वारा उत्पादन का सेटअप तैयार करने के साथ में गेल से गैस का अनुबंध भी कर लिया है, लेकिन जनवरी माह में टीटीजेड प्राधिकरण की बैठक में हुए फैसले के बाद में अभी तक यह उत्पादन शुरु नहीं कर सकी हैं। 625 इकाइयों में शामिल होने का हवाला देते हुए इन इकाइयों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:21 PM (IST)
        

अलग-अलग स्थानों से छह चोर दबोचे

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : रामगढ़ पुलिस ने तीन चोरों को दबोच लिया है। उनके कब्जे से तीन जैक और तीन चूड़ी के बंडल बरामद हुए हैं। वहीं तीन अन्य को चोरी की योजना बनाते समय दबोच लिया है। इनके कब्जे से पुलिस ने तीन सौ ग्राम चरस और दो चाकू बरामद किए हैं। पुलिस ने सभी चोरों को जेल भेज दिया। रामगढ़ थानाध्यक्ष ने सोमवार रात लालपुर पुलिया तिराहे पर आकाशवाणी रोड से चोरी की योजना बनाते समय तीन युवकों को दबो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:11 PM (IST)
        

देर रात तक खुले दफ्तर, ट्रेजरी से करोड़ों का भुगतान

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : मार्च क्लो¨जग का असर सोमवार को सुबह से रात तक सरकारी दफ्तरों, बैंकों एवं समस्त वित्तीय संस्थानों में दिखाई दिया। महीनों से पड़ी धनराशि खर्च करने की ¨चता और शासन से बजट मिलने की उम्मीद में कई विभागों में अधिकारी, कर्मचारी देर रात तक कंप्यूटर के सामने बैठे रहे। वित्तीय वर्ष 2014-15 आज समाप्त हो रहा है। तीन दिनी अवकाश से पहले बैंकों में दिन भर भीड़ उमड़ती रही। हर शाखा म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:56 PM (IST)
        
(News from Firozabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें