Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 04,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फीरोजाबाद

रात में बारिश, दिन में धूप से राहत

फीरोजाबाद: तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। सोमवार मध्य रात बाद तेज बारिश हुई, जिससे जलभराव हो गया। मौसम खराब होने से हुरियारों को ¨चता सताने लगी है। हालांकि मंगलवार दिन में मौसम खुला और सूर्य देव भी निकले। इससे लोगों को राहत महसूस हुई। सोमवार मध्य रात बाद आसमान में छाए बादल एकाएक बरस पड़े। बताते हैं करीब एक से डेढ़ घंटे तक तेज बारिश हुई। सुबह लोगों की आंखें खु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:00 PM (IST)
        

जहर खुरानों ने लूटा सीमा सुरक्षाबल का जवान

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : सशस्त्र सीमा सुरक्षाबल के जवान को जहरखुरानों ने नशीला पदार्थ खिलाकर लूट लिया। लूटपाट के बाद जवान को थाना फरिहा क्षेत्र अंतर्गत फेंक कर भाग गए। जवान होश आने के बाद मंगलवार थाने पहुंचा और तहरीर दी। भोपाल मध्य प्रदेश के जहांगीराबाद निवासी महेश विश्वकर्मा पुत्र आशाराम सशस्त्र सीमा सुरक्षाबल में बरेली में तैनात है। सोमवार को वह भोपाल से बरेली जाने के लिए ट्रेन से आगरा आ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 09:56 PM (IST)
        

रानीपुरा में बिजली करंट से ग्रामीण की मौत

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : ग्राम रानीपुरा में मंगलवार की शाम बिजली के करंट से एक ग्रामीण झुलस गया। ग्रामीण उसको उपचार के लिए लेकर दौड़े, लेकिन रास्ते में ही ग्रामीण की मौत हो गई। ग्राम रानीपुरा निवासी पप्पू पुत्र राममोहन मंगलवार की शाम को एकाएक बिजली की चपेट में आ गया। पप्पू के बिजली के करंट की चपेट में आने के बाद में ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई। ग्रामीण उसको उपचार के लिए फीरोजाबाद लेकर दौ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 09:48 PM (IST)
        

सात दिन से नारखी में अंधेरा, हंगामा

फीरोजाबाद, (नारखी) : विद्युत विभाग की लापरवाही का खामियाजा इन दिनों नारखी के बा¨शदे भुगत रहे हैं। गांव में पिछले सात दिन से अंधेरा छाया हुआ है। पानी तो लोग जैसे-तैसे भर लाते हैं, लेकिन सबसे बड़ी टेंशन बच्चों की पढ़ाई की है। यूपी बोर्ड की परीक्षाएं चल रही हैं, ऐसे में बच्चों को रात में लैंप एवं मोमबत्ती की रोशनी में पढ़ना पड़ रहा है। ग्रामीणो द्वारा कई बार शिकायत करने के बाद भी विभाग द्वारा अभी तक फु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 09:46 PM (IST)
        

सीबीएसई बोर्ड: पेपर देख खत्म हुई टेंशन

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: मंगलवार से सीबीएसई बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षाएं भी शुरु हो गई। हाईस्कूल के परीक्षार्थियों के लिए पहला बोर्ड एग्जाम था। लिहाजा इनमें उत्सुकता के साथ थोड़ा भय भी था, लेकिन परीक्षा कक्षों में पहुंचने के बाद हाथ में पेपर आया तो भय दूर हो गया। मंगलवार को विज्ञान का पेपर न तो ज्यादा लंबा था न ही घुमावदार। अक्सर घुमावदार सवालों की बात सुनने वाले परीक्षार्थियों ने भी राहत की सांस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 09:42 PM (IST)
        

शीतगृह स्वामी बसपा नेता पर एक और मुकदमा

फीरोजाबाद,(शिकोहाबाद) : किसान का आलू बेचने के मामले में फंसे बसपा नेता एंव शीतगृह स्वामी के खिलाफ मंगलवार को एक और मुकदमा दर्ज हो गया। धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराने वाले पीड़ित किसान ने मंगलवार को फिर दूसरी दूसरी रिपोर्ट दर्ज कराई। किसान का आरोप है कि बसपा नेता उसे रिवाल्वर दिखाकर खेत से उठा लाए और जान से मारने की धमकी देते हुए कोरे स्टांप पर अंगूठा निशानी लगवा ली। गांव दखिनारा निवासी गो¨वद प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 09:37 PM (IST)
        

शासन ने मांगी अतिवृष्टि से नुकसान की रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : मौसम की मार से बेहाल किसानों के आंसुओं पर शासन भी गंभीर है। शासन के द्वारा प्रदेश भर में ओलावृष्टि एवं अतिवृष्टि से फसलों को होने वाले नुकसान के संबंध में जिलों से रिपोर्ट मांगी है। इस संबंध में शासन का पत्र जिले में पहुंच गया है। माना जा रहा है तहसील की टीमें जल्द नुकसान का आंकलन कर रिपोर्ट भेजेंगी। पिछले दिनों होने वाली बरसात से फीरोजाबाद में भी किसानों का बड़ा नुकस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 09:31 PM (IST)
        

पहले अपहरण किया फिर बेरहमी से मार डाला

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: मक्खनपुर के इंदुमई से अगवा किए गए किसान जगदीश राजपूत को अपहरण के बाद बेरहमी से मौत के घाट उतारा गया। अपहर्ताओं ने पहले उसके सिर में पेचकस से दनादन वार किए। फिर मौत होने तक उसके शरीर को गोदते रहे। यह सनसनीखेज खुलासा बोलेरो के साथ पकड़े पूर्व प्रधान ने पुलिस की पूछताछ में किया है। थाना मक्खनपुर के गांव इंदुमई निवासी जगदीश ¨सह राजपूत 28 फरवरी को सांय गांव के बाहर हाईवे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 09:16 PM (IST)
        

शिक्षको को चेतावनी, सुधारें शिक्षा का स्तर

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : मंगलवार दोपहर डीएम विजय किरन आनंद ने करनपुर गांव में विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान शिक्षा की गुणवत्ता खराब मिलने पर शिक्षकों को सुधार लाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी को इस गांव में मात्र 34 बच्चे कुपोषित मिले। आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की लापरवाही पर एक माह का वेतन रोकने के निर्देश देते हुए कहा तीन माह में कुपोषण मुक्त बनाएं। किसान सहायक तथा बीटीएम के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 09:09 PM (IST)
        

साहब, पंचायत घर को बना दिया है जुआघर

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : ग्रामीणों के लिए बनाए गए पंचायत घर में पंचायत तो शायद ही कभी हो पाती हैं, लेकिन असामाजिक तत्वों का यह अड्डा जरूर बन गए हैं। जसराना के गांव बझेरा बुजुर्ग के पंचायत घर में जुए की चौपाल सजती है। गांव के लोग परेशान हैं, लेकिन जुए पर अंकुश नहीं लग रहा है। मंगलवार को जब अपर जिलाधिकारी कर्मेंद्र ¨सह गांव में पहुंचे तो ग्रामीणों का दर्द जुबां पर आ गया। ग्रामीणों ने गांव के पंच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:57 PM (IST)
        

होली पर होगी विशेष सफाई, पेयजल भरपूर

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: नगर निगम ने विशेष सफाई अभियान चलाने के साथ भरपूर पेयजल उपलब्ध कराने का खाका तैयार किया है। वहीं शहर में होलिका स्थल व चौराहे व तिराहों पर चूना व रंगोलियां बनाने की भी कार्ययोजना बनाई है। नगर आयुक्त राम औतार रमन ने मंगलवार को सभी अधिकारियों व कर्मचारियों की बैठक कर व्यवस्थाओं के संबंध में जिम्मेदारियां तय कीं। जलकल विभाग के अवर अभियंता मुंशीलाल वर्मा को सभी नलकूपों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:56 PM (IST)
        

20 शिकायतों में से मात्र 2 का निस्तारण

फीरोजाबाद(टूंडला): मंगलवार को तहसील दिवस का आयोजन एसडीएम श्रीराम यादव की अध्यक्षता में किया गया। तहसील दिवस में कुल 20 शिकायत दर्ज की गई, जिनमें से दो का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। रनवीर ¨सह ठेनुआ निवासी शिवपुरी कॉलोनी ने शिकायत दर्ज कराई कि नगर पालिका द्वारा हाउस टैक्स जमा करने के बाद भी पेय जल कनेक्शन न दिए जाने की शिकायत दर्ज कराई। एसडीएम श्रीराम यादव ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:49 PM (IST)
        

बंटू के परिजनों का तहसील दिवस में हंगामा

फीरोजाबाद(संवाद सहयोगी, शिकोहाबाद ): बरसात के बीच भी तहसील दिवस में फरियादियों की भीड़ उमड़ी। तहसील दिवस में उस वक्त अजीब स्थिति पैदा हो गई, जब एक साथ पहुंची महिलाओं की भीड़ ने हंगामा काटा। महिलाएं पुलिस पर बंटू के हत्यारोपियों को बचाने का आरोप लगा रही थी। तहसील दिवस में कुल 102 शिकायतें में से 16 का मौके पर निस्तारण कर दिया। शिकोहाबाद में संपन्न तहसील दिवस में जिलाधिकारी विजय किरन आनंद, पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:46 PM (IST)
        

मेडिकल कॉलेज को केंद्रीय मंत्री से मिले विधायक

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : सुहाग नगरी में मेडिकल कॉलेज मंजूर तो हो गया है, मगर इस तरफ अभी प्रभावी प्रयास नहीं हो रहे। अभी तक राज्य सरकार द्वारा डीपीआर तक नहीं भेजी गई है। मेडिकल कॉलेज की स्थापना में तेजी के लिए सदर विधायक केंद्रीय मंत्री से मिले। सुहाग नगरी में मेडिकल कॉलेज की स्थापना की मांग सदर विधायक मनीष असीजा कई साल से उठाते आ रहे हैं। तृतीय विधानसभा सत्र में भी सदर विधायक ने मेडिकल कॉलेज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:41 PM (IST)
        

नकल कराने वाले शिक्षक की सेवाएं समाप्त

संवाद सहयोगी, टूंडला: परीक्षा ड्यूटी के दौरान छात्रों को नकल कराते पकड़े गए शिक्षक पर कार्रवाई का सिलसिला शुरू हो गया है, विद्यालय प्रबंध समिति ने आरोपी शिक्षक की सेवाएं समाप्त कर दी है। जिला विद्यालय निरीक्षक ने शिक्षक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने के आदेश दिए थे। शनिवार को चे¨कग के दौरान जिला विद्यालय निरीक्षक रवीन्द्र ¨सह ने नगर के लार्ड ऋषभ इंटर कालेज में छात्रों को नकल करा रहे शिक्षक प्रेमप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:39 PM (IST)
        

बस ने बाइक सवार रौंदा, मौत

फीरोजाबाद, (सिरसागंज) : थाना सिरसागंज क्षेत्र अंतर्गत एक बाइक सवार को प्राइवेट बस ने रौंद दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। थाना रसूलपुर के मुहल्ला प्रेमनगर निवासी कमलेश (28) पुत्र दिनेश चंद्र मंगलवार सुबह बाइक संख्या यूपी 83 एपी 4160 से इटावा की तरफ से फीरोजाबाद की तरफ आ रहे थे। करीब दस बजे जब उनकी बाइक करहल चौराहा के समीप पहुंची, तभी तेज गति से आ रही रोडवेज से संबंद्ध बस संख्या डब्लूबी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:13 PM (IST)
        

कॉपियों ने उगला नकल का सच

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : रसायन विज्ञान की परीक्षा में मदनपुर के एक स्कूल में दो कक्षों में कॉपियों में एक से जवाब देख अधिकारी चौंक गए। कुछ ही देर में यहां पर जोनल मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ में कई उड़नदस्ते पहुंच गए। इसके बाद जब छात्रों की एक-एक कॉपी का मिलान किया गया तो पहले के चार सवालों के जवाब ने कक्षों में बोल-बोलकर कराई जाने वाली नकल की चुगली कर दी। कक्ष निरीक्षकों के खिलाफ मुकद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:02 PM (IST)
        

बारिश ने रोकी सड़कों के निर्माण की रफ्तार

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : जिले में सड़कों के निर्माण की रफ्तार में बारिश ने ब्रेक लगा दिए हैं। अब निर्माण कार्य मौसम खुलने के बाद ही तेज होगी। करीब पंद्रह दिनों में 500 किलोमीटर के सापेक्ष में 80 किलोमीटर ही सड़क तैयार हो सकी है। लोक निर्माण विभाग द्वारा करीब 231 सड़कों का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। एक पखवाड़े पूर्व सड़कों के निर्माण की धनराशि शासन द्वारा जारी होने के साथ ही विभाग निर्माण क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:02 PM (IST)
        

मकान का छज्जा गिरा, दुल्हन बहन समेत घायल

फीरोजाबाद(संवाद सूत्र, खैरगढ़) : थाना क्षेत्र अंतर्गत गांव मौजीराम बाग में शादी की तैयारियां चल रहीं थी। मंगलवार को एकाएक छज्जा टूटने से दुल्हन बड़ी बहन के साथ नीचे आ गिरीं और घायल हो गईं। खैरगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत नगला मौजीराम बाग निवासी रामनाथ राजपूत की पुत्री ज्योति की होली बाद शादी होनी है। घर में शादी समारोह की तैयारियां चल रही हैं। टीका लगुन समारोह के बाद घर में रिश्तेदारों का जमावड़ा शु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:54 PM (IST)
        

अधिवक्ताओं ने एटा रोड किया जाम

फीरोजाबाद(संवाद सहयोगी, टूंडला:) मंगलवार को तहसील परिसर में वकीलों ने प्रदेश सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटा। मुख्यमंत्री के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए पुतला दहन किया गया। एटा रोड पर जाम भी लगाया। वकीलों का आरोप है कि प्रदेश सरकार ने उनके हित में हर वर्ष 40 करोड़ रुपए देने का वायदा किया था। लेकिन सरकार ने अभी तक अपने वायदे को पूरा नहीं किया है। जिसको लेकर वकीलों में प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:50 PM (IST)
        
(News from Firozabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें