1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फीरोजाबाद

रोजी-रोटी उजड़ने पर दंपति की भूख हड़ताल

फीरोजाबाद, (टूंडला): चालीस साल से जिस पान की दुकान के सहारे परिवार की नैया चल रही थी, उसे सोमवार सुबह प्रशासनिक अधिकारियों ने हटवा दिया। रोजी रोटी जाते देख पीड़ित दंपति दुकान वाले स्थान पर ही भूख हड़ताल पर बैठ गए। इतना ही नहीं पीड़ित ने न्याय न मिलने पर परिवार सहित एसडीएम कार्यालय के सामने आत्मदाह की चेतावनी दी है। नगर के सरस्वती नगर निवासी रमेशचंद्र शुक्ला पुत्र गंगाराम शुक्ला ने करीब चालीस वर्ष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 11:54 PM (IST)
        

बोध आश्रम पर दो पक्षों में फाय¨रग से सनसनी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: उत्तर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत बोध आश्रम के समीप सोमवार सायं दो पक्षों में विवाद के बाद फाय¨रग हो गई। इस घटना से वहां से गुजर रहे राहगीरों में भगदड़ मच गई। सोमवार रात करीब नौ बजे बोध आश्रम पर दो पक्षों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया। दोनों पक्षों के समर्थक आ गए और फिर मारपीट शुरू हो गई। मारपीट के बाद असलाह निकल आए और फाय¨रग शुरू हो गई। फाय¨रग होते ही उधर से गुजर रह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 10:02 PM (IST)
        

¨सगल खबर-दो माह में कुपोषण मिटाएं अधिकारी

फीरोजाबाद : राज्य पोषण मिशन के अंतर्गत जिन अधिकारियों ने कुपोषण मिटाने के लिए गांव गोद लिए हैं। उन्हें दूर करने के लिए जिलाधिकारी ने दो महीने का समय दिया है। अच्छा कार्य करने पर पुरस्कार का प्रोत्साहन भी दिया। सोमवार को कलक्ट्रेट में आयोजित जिला स्तरीय मिशन की बैठक में अब तक हुए प्रयासों की समीक्षा हुई। इसके बाद डीएम विजय किरन आनंद ने कहा कि काम जमीन स्तर पर होना चाहिए। 47 अधिकारियों ने दो दो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 10:00 PM (IST)
        

संशोधित स्वकर: अंतिम दिन ढाई सौ आपत्तियां

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: नगर निगम संशोधित स्वकर के खिलाफ अंतिम दिन करीब ढाई सौ आपत्तियां आईं। इस तरह आपत्तियों की संख्या का आंकड़ा 500 से पार हो गया है। नगर निगम संशोधित स्वकर के विरुद्ध आपत्तियां जमा करने का सोमवार को अंतिम दिन था। अंतिम दिन सुबह से आपत्तियां जमा करने का सिलसिला शुरू हो गया। सायं तक करीब ढाई सौ आपत्तियां आईं। इस तरह अब तक आपत्तियों की संख्या का आंकड़ा 500 से पार हो गया है।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 09:50 PM (IST)
        

जान पर बन आती है मरीजों की

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : ड्रग विभाग के अफसरों को शायद फुर्सत ही नहीं। वक्त भी मिलता है तो वह नगर के बड़े-बड़े मेडिकल स्टोर की जांच में गुजर जाता है। दूसरी तरफ निर्धन बस्तियों एवं देहात में मेडिकल के नाम पर मरीजों को मर्ज तक बांटा जा रहा है। फरवरी माह में बुखार से पीड़ित एक मरीज ऐसी ही लापरवाही की सजा भुगत रहा है। इस मामले में जिला उपभोक्ता संरक्षण समिति द्वारा मुख्य चिकित्साधिकारी से शिकायत क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 09:46 PM (IST)
        

काला तेल : छह आरोपियों के वारंट जारी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : जिले में काला तेल और नकली डामर बनाने के आरोपी अब भी बचने का रास्ता ढूंढ रहे हैं। वे न तो न्यायालय में हाजिर हो रहे हैं और न पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर पाई है। ऐसे में न्यायालय को छह आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने पड़े हैं। गोपनीय सूचना के आधार पर एसडीएम शिकोहाबाद रवींद्र कुमार ने फरवरी माह में शिकोहाबाद, सिरसागंज और मक्खनपुर थाना क्षेत्र में करीब आधा दर्जन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 09:39 PM (IST)
        

गुणवत्ता को ताक पर रख बना दी सड़कें

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: नगर निगम द्वारा सड़कों व गलियों का निर्माण गुणवत्ता को ताक पर रख तैयार करा दिया। जांच में इस तरह की खामियां उजागर हुईं हैं। नगर निगम द्वारा करोड़ों रुपयों से सड़कें तैयार कराई हैं। डीएम विजय किरन आनंद के निर्देश पर इनकी जांच कराई जा रही है। सिटी मजिस्ट्रेट विजय कुमार को दस सड़कों की जांच के आदेश दिए थे। सोमवार को उन्होंने पांच सड़कों के निर्माण कार्य की गुणवत्ता देखी। वि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 09:27 PM (IST)
        

छत की पटिया गिरी, महिला गंभीर

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: लाइनपार थाना क्षेत्र अंतर्गत सोमवार सुबह एक मकान की छत की पटिया नीचे आ गिरी। नतीजतन नीचे सो रही एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। परिजनों ने भूकंप से छत का गिरना बता रहे हैं। नगला विष्णु गिहार बस्ती में टीटू अपने परिवार के साथ रहता है। सोमवार सुबह सात बजे टीटू कमरे के बाहर चाय बनाने लगा। उसकी पत्नी लक्ष्मी देवी कमरे में चारपाई पर लेटी हुई थी। बताते हैं एकाएक छत की प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 09:24 PM (IST)
        

केंद्र व प्रदेश सरकार को घेरने की कोशिश

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के निर्देश पर जिला मुख्यालय पर आयोजित धरना प्रदर्शन में पार्टी के नेता जमकर गरजे। केंद्र व प्रदेश सरकार को किसान विरोध साबित करने की कोशिश की। मुआवजे की राशि से लेकर नरेंद्र मोदी के कीमती कुर्ते तक को निशाने पर लिया गया। भूमि अधिग्रहण कानून और प्रदेश में किसानों को मुआवजा वितरण के मुद्दे पर बसपा ने केंद्र व प्रदेश सरकार को घेरने की... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:55 PM (IST)
        

मामूली बात पर चले लाठी-डंडे, वृद्ध गंभीर

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: एका और जसराना क्षेत्र अंतर्गत हुई संघर्ष की घटनाओं में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। संघर्ष की पहली घटना एका थाना क्षेत्र अंतर्गत गांव भत्तपुर में हुई। रविवार दोपहर करीब दो बजे शैलेश अपने खरबूज-तरबूज की फसल की रखवाली कर रहे थे। इसी दौरान गांव के ही अजब ¨सह आदि लोग आ गए। यहां किसी बात को लेकर शैलेश से वाद-विवाद शुरू हो गया। मारपीट होने लगी। यह देख दामोदर अपने पुत्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:45 PM (IST)
        

एक्सईएन सहित नौ कर्मचारी मिले गैरहाजिर

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : शिकोहाबाद में बिजली की तरह दफ्तर से अधिकारी और कर्मचारी गैर हाजिर मिले। निरीक्षण करने पहुंचे एसडीएम ने एक्सईएन सहित दस अधिकारी और कर्मचारी अनुपस्थित गायब पाए तो कार्रवाई के लिए रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेज दी। शासन के निर्देश हैं कि सभी अधिकारी सुबह 10 से 12 बजे तक अपने अपने कार्यालय में बैठकर लोगों की समस्याएं सुनें। खासतौर पर वे अधिकारी जिनका जनता से सीधा वास्ता है।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:14 PM (IST)
        

अजमेर से लौटते जायरीनों के लिए प्याऊ

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : सूफी संत सेवा धाम ट्रस्ट द्वारा हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी हजरत ख्वाजा मुईनउद्दीन चिश्ती रहमत उल्लाह अलैह के उर्स से उनके चाहने वालों की वापसी पर पानी की प्याऊ लगाई है। इस प्याऊ का शुभारंभ सोमवार को समारोह पूर्वक हुआ। अजमेर से हर वर्ष बड़ी संख्या में जायरीन वापस अपने घर लौटते हैं। दूर-दूर से बसों से आने वाले जायरीनों के लिए ट्रस्ट द्वारा हर वर्ष प्याऊ लगाई जाती है। इ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:09 PM (IST)
        

राशनकार्ड पर मई से मिलेगा दोगुना गेहूं

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : बारिश से बर्बाद हुई फसलों से केवल किसानों को ही नुकसान नहीं हुआ है, बल्कि उसका असर आम जनमानस पर भी पड़ेगा। बाजार में गेहूं की कम उपलब्धता को ध्यान में रखते हुए सरकार ने राशनकार्ड धारकों को अगले महीने से दोगुना गेहूं वितरित कराने का निर्णय लिया है। इससे लाखों परिवारों को राहत मिलेगी। जिले में तीन लाख 82 हजार एपीएल (सामान्य) राशनकार्ड धारक हैं। इन सभी को इस समय प्रति ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:06 PM (IST)
        

सम्मेलन में सवर्ण एकजुट होकर हक के लिए संघर्ष करें

फीरोजाबाद : भारतीय सवर्ण संगठन का सम्मेलन खैरगढ़ में आयोजित हुआ। जिसमें वक्ताओं ने सवर्णो से एकजुट होकर अपने हक के लिए संघर्ष करने का आह्वान किया। शिक्षाविद् रामनिवास गुप्ता ने कहा कि लोकतंत्र में बिना दबाव बनाए कोई भी अपनी बात नहीं मनवा सकता। संगठित समाज ही हमारे उद्देश्यों को सफल बनाएगा। उन्होंने कहा कि आरक्षण जड़ सहित समाप्त होना चाहिए। प्रदेश अध्यक्ष कौशल किशोर उपाध्याय ने कहा कि प्रदेश दो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 07:26 PM (IST)
        

स्कूलों को देखने गली-गली पहुंची टीमें

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : सोमवार को नगर के सभी स्कूल बंद रहे। सुबह सवेरे कुछ स्कूलों में छात्र एवं छात्राएं पहुंचे भी तो उन्हें गेट पर छुट्टी का नोटिस चस्पा मिला। इधर सुबह आठ बजे ही आर्य नगर स्कूल में नगर शिक्षाधिकारी वीएन देपुरिया ने सभी शिक्षकों की बैठक बुलाकर टीमों के रूप में इन्हें नगर के अलग-अलग क्षेत्र बांटते हुए स्कूलों के निरीक्षण की जिम्मेदारी सौंपी। दिन भर टीमें दौड़ती रहीं, लेकिन को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 07:16 PM (IST)
        

शासन ने बढ़ाई किसान पंजीकरण की तिथि

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : संकर बीजों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की तिथि शासन ने बढ़ा दी है। इससे किसानों को राहत मिलेगी। हालांकि बीजों का वितरण पहले आओ पहले पाओ के आधार पर किया जाएगा। गेहूं की फसल में हुए नुकसान की भरपाई के लिए इस बार किसानों को मक्का, बाजरा और धान के संकर बीजों का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है ताकि इन फसलों का अधिक से अधिक उत्पादन हो। इससे खाद्यान्न की कमी भी पूरी होग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 06:14 PM (IST)
        

शौचालय निर्माण न कराने पर 10 प्रधान और सचिवों को नोटिस

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत 10 गांवों को निर्मल बनाने में वहां के प्रधान और पंचायत सचिव की बाधक बन गए हैं। धनराशि मिलने के बावजूद गांवों में शौचालय निर्माण का कार्य शुरू नहीं किया गया है। इस पर नाराजगी जताते हुए डीएम ने इनको नोटिस जारी किए हैं। शासन प्रशासन का उद्देश्य है कि गांव खुले में शौचमुक्त हो, जिससे स्वच्छता के साथ ही लोगों के जीवनस्तर में भी सुधार होगा। लोहि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 05:51 PM (IST)
        

सड़केंमिलीं खराब, ठेकेदारों पर गिरेगी गाज

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : जिलाधिकारी के निर्देश पर जांच को निकले अधिकारियों को गली व सड़क निर्माण में काफी गड़बड़ी मिलीं। मानक के अनुरूप कार्य न मिलने पर दो ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति की गई है। डीएम विजय किरन आनंद ने जनेश्वर मिश्र ग्राम योजना के अंतर्गत गांवों में कराए गए सीसी रोड निर्माण की जांच के आदेश दिए हैं। इसी क्रम में एसडीएम शिकोहाबाद रवींद्र कुमार ने ग्रामीण अभियंत्रण सेवा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:28 PM (IST)
        

एसडीओ, एक्सईएन भी कराएं एफआइआर

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : विद्युत विभाग में अवर अभियंता (जेई) स्तर पर व्याप्त समस्याओं पर रविवार को गंभीरता पूर्वक विचार किया गया। बाद में उनके निराकरण की मांग भी सरकार से की गई। जेई ने शासन और प्रशासन स्तर पर हो रहे भेदभाव पर रोष व्यक्त किया। राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर संगठन की बैठक रविवार को मोनार्क होटल में हुई। इसमें जेई की कई समस्याओं पर मंथन हुआ। जेई पर प्रशासनिक दबाव एवं एफआइआ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:21 PM (IST)
        

दो लाख बच्चों ने पी दो बूंद ¨जदगी की

जेएनएन, फीरोजाबाद : रविवार को बूथ दिवस पर पोलियो बूथों पर हजारों बच्चों ने पोलियो खुराक पी। जनपद में करीब दो लाख बच्चों ने पोलियो दवा पी। 27 अप्रैल से टीमें डोर-टू-डोर अभियान चलाकर बच्चों को पोलियो दवा पिलाएंगी। जनपद भर में 1168 बूथों पर पोलियो दवा पिलाई गई। एसीएमओ डा.प्रताप ¨सह के साथ में चिकित्साधिकारियों ने पोलियो बूथों का निरीक्षण किया। स्कूलों में शिक्षक भी उपस्थित रहे। टूंडला में रविवार को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:18 PM (IST)
        
(News from Firozabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें