Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फीरोजाबाद

दुल्हन श्रृंगार में झलका प्रतिभागियों का हुनर

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : न कोई समारोह था। न कोई उत्सव। मौका था ब्राइडल मेकअप प्रतियोगिता का। इसमें बाजी मारने के लिए प्रतिभागियों ने साथी को संवारने में पूरी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। घंटों की मेहनत के बाद में जब प्रतिभागियों की मेहनत दुल्हन के रूप में सामने आई तो एक बारगी निर्णायक मंडल भी प्रथम चुनने के लिये सोच में डूब गए। अमित बाल भवन द्वारा ब्राइडल मेकअप प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:03 PM (IST)
        

मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में फूटेगी जलधार

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : अल्पसंख्यक क्षेत्रों के बा¨शदों के लिए अच्छी खबर है। नई आबादी क्षेत्र के कई इलाकों में पानी की बड़ी किल्लत है। ऐसे में जिले से भेजे गए करोड़ों के प्रस्ताव को शासन से मंजूरी मिल गयी है। फीरोजाबाद के अल्पसंख्यक क्षेत्रों में पानी की समस्या सबसे बड़ी है। नई आबादी क्षेत्र में पानी नहीं है तो कई क्षेत्रों में खारा पानी है। ऐसे में इन क्षेत्रों के लिए टंकी एवं टैंक टाइप स्पीड... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 10:49 PM (IST)
        

छह उड़नदस्तों की निगरानी में होगी बोर्ड परीक्षा

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : इस बार बोर्ड परीक्षा में खासी सख्ती होने की संभावना है। जिला प्रशासन तो पहले ही नकल पर अंकुश का स्पष्ट संकेत दे रहा है, हालांकि अभी जिला प्रशासन की रणनीति का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन जिला विद्यालय ने परीक्षा के लिए रणनीति बनाना शुरु कर दी है। इस बार शिक्षा विभाग ने भी अपने उड़नदस्तों में बढ़ोत्तरी की है, ताकि परीक्षा केंद्रों की निगरानी में कहीं कोई कोताही न रह जाए। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 10:25 PM (IST)
        

आगरा- हाईवे पर घायल मिले बसपा विधायक के रिश्तेदार की मौत

-शाहगंज से दोस्त के साथ रिश्तेदारी में गए थे टूंडला - घटना के बाद साथी गायब, परिजनों ने जताई आशंका जेएनएन, आगरा: टूंडला-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंगलवार रात्रि संदिग्ध हालात में घायल में मिले बसपा विधायक भगवान सिंह कुशवाहा के रिश्तेदार की मौत हो गई। घटना के बाद से उनका दोस्त गायब है, जिससे परिजन साजिश की आशंका जता रहे हैं। वहीं पुलिस का कहना है कि युवक के एक्टिवा स्कूटर में ट्रक के टक्कर मा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 10:24 PM (IST)
        

कल्पना को मिली महिला शक्ति की कमान

फीरोजाबाद : जायंट्स ग्रुप फीरोजाबाद महिला शक्ति का 17 वां अधिष्ठापन समारोह शिवम होटल में संपन्न हुआ। कार्यक्रम में पूर्व अध्यक्ष श्रीमती कमलेश सचदेवा ने नवीन अध्यक्षा श्रीमती कल्पना राजौरिया को कॉलर पहनाकर औपचारिक रूप से अध्यक्ष पद के सभी अधिकार व दायित्व सौंपे। कार्यक्रम में फेडरेशन अध्यक्ष डा. सुधा चौधरी व फेडरेशन सलाहकार श्रीमती पदमा भार्गव ने चंदौसी से आकर सहभागिता की। मुख्य अतिथि एमपीएस चौह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 09:22 PM (IST)
        

पालिका, पीडब्ल्यूडी में कई नदारद मिले

फीरोजाबाद,(शिकोहाबाद) : उपजिलाधिकारी ने बुधवार को नगर पालिका परिषद एवं अधिशासी अधिकारी कार्यालय प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। दोनों जगह विभागाध्यक्षों सहित डेढ़ दर्जन 70 फीसद कर्मचारी गैर हाजिर मिले। एसडीएम र¨वद्र कुमार सुबह दस बजकर 25 मिनट पर नगर पालिका शिकोहाबाद पहुंचे। उन्होंने सभी कार्यालयों का निरीक्षण किया। जहां उन्हें अधिकांश कुर्सियां खाली नजर आईं। एसडीएम ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 09:19 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में आगरा के युवक की मौत

फीरोजाबाद, (टूंडला): मंगलवार रात्रि दोस्त के साथ स्कूटी से घर लौट रहे युवक को तेज गति से आ रहे ट्रक ने रौंद दिया। जिसमें स्कूटी सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। युवक को उपचार हेतु आगरा भेजा गया था। जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। मृतक बसपा विधायक के रिश्तेदार बताया गया है। आगरा के खेरिया मोड़ थाना शाहगंज निवासी 27 वर्षीय दिनेश कुमार कुशवाह पुत्र प्रीतम ¨सह कुशवाह अपने दोस्त विक्की निवासी ख... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 09:07 PM (IST)
        

अभिलेखों की मजबूती तय करेगी लस्टर का भविष्य

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुख्यालय से मिले बंदी आदेश के बाद में लस्टर की चूड़ी पर संकट के बादल गहरा रहे हैं। अभी तक सरकारी मोहलत के संरक्षण में चल रही लस्टर चूड़ी इकाइयों को हालांकि उद्यमियों की लखनऊ दौड़ में एक उम्मीद की किरण नजर आई है। उद्यमियों द्वारा रखे गए पक्ष के बाद में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने विकल्प तैयार करने संबंधी प्रक्रिया के समस्त अभिलेख तलब किए हैं। हालांक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 08:58 PM (IST)
        

सही नेतृत्व मिले तो बच्चे करें कमाल

फीरोजाबाद, (टूंडला): सोमवार को देवखेड़ा स्थित श्रीकृष्ण इंटर कालेज का वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान बच्चों की रंगारंग प्रस्तुतियों ने सबका मन मोह लिया। शुभारंभ मुख्य अतिथि एमएलसी डा.असीम यादव ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके किया। उन्होंने कहा हर बच्चे के अंदर कोई न कोई प्रतिभा छुपी हुई है। जरूरत है तो उस प्रतिभा को निखारने की। इसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम का श... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 08:37 PM (IST)
        

सदर बाजार में अतिक्रमण लाइलाज

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : सदर बाजार में अतिक्रमण शायद लाइलाज हो गया है। डीएम से लेकर नगर आयुक्त ने अतिक्रमण पर चेतावनी दी, जुर्माना किया, ध्वस्तीकरण कार्रवाई की। इसके बावजूद यहां अब भी वही हाल है। पूरा का पूरा फुटपाथ अतिक्रमण की गिरफ्त में है। जाम लगे तो लगे, पर दुकानदारों की आदत में कोई बदलाव नहीं हो सका है। बुधवार को भी बाजार मार्ग पर अतिक्रमण दिखाई दिया। सदर बाजार शहर का प्रमुख बाजार है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 08:14 PM (IST)
        

पशु चोर और ग्रामीणों में फाय¨रग, दहशत

फीरोजाबाद,(नारखी): देहात में पशु चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। मंगलवार की रात अज्ञात पशु चोर घेर में बंधे चार दुधारू पशु (भैंस) ले गए। ग्रामीणों को जब जानकारी हुई तो उन्होंने चोरों का पीछा किया। पीछा होते देख चोरों ने फाय¨रग कर दी। इसके जवाब में ग्रामीणों ने भी फाय¨रग की, लेकिन चोर पशुओं को ले जाने में सफल रहे। थाना नारखी क्षेत्र के गांव गौंछ निवासी बच्चू पुत्र बबालीराम पशु पालक ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:53 PM (IST)
        

गैरहाजिर एबीएसए से जवाब तलब

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय कार्यक्रम। इसके साथ में जिला प्रशासन के अहम प्रयासों से होने वाली प्रारंभिक साक्षरता परीक्षा। इसके बाद भी फीरोजाबाद जिले के एक खंड शिक्षाधिकारी इस दौरान गैरहाजिर रहे। इस पर जिला बेसिक शिक्षाधिकारी द्वारा एबीएसए से स्पष्टीकरण तलब किया है। बताते चलें, गणतंत्र दिवस पर हर कार्यालय में ध्वजारोहण होता है। इस बार शिक्षा विभाग पर गांव स्तर पर होने व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:25 PM (IST)
        

परेशान लोग नगर निगम पहुंचे, दुखड़ा रोया

फीरोजाबाद: पेयजल किल्लत से परेशान कश्मीरी गेट के बा¨शदे बुधवार को नगर निगम कार्यालय पहुंचे और अधिकारियों को समस्या से अवगत कराया। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि कई बार शिकायत दर्ज कराई, मगर समस्या से निजात नहीं मिल सकी है। शहर के मुस्लिम आबादी क्षेत्र कश्मीरी गेट में समस्याओं का अंबार है। यहां मूल रूप से पेयजल किल्लत, सड़क निर्माण की समस्याएं सालों से हैं। हाल यह है कि कई गलियां नीची हो गई हैं,... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:13 PM (IST)
        

शौचालय की दीवार गिरी, छात्र घायल

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : मदनपुर के नगला दानी में एक घटना से शिक्षा जगत में खलबली मच गई। प्राथमिक स्कूल में पंचायत राज विभाग द्वारा बनाए गए एक शौचालय की तीन फुट की दीवार गिर पड़ी। एक बच्चा इस दीवार में दबकर घायल हो गया। खबर मिलने पर जिला बेसिक शिक्षाधिकारी बाल मुकुंद प्रसाद सहित अन्य शिक्षाधिकारी मौके पर पहुंच गए। प्रारंभिक जांच में छात्र के एक अन्य स्कूल का होने तथा प्राइमरी स्कूल में पहुंच ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:09 PM (IST)
        

ट्रेनों में लूटपाट करने वाले तीन दबोचे

फीरोजाबाद, (टूंडला): ट्रेनों में लूटपाट करने वाले तीन बदमाशों को रेलवे सुरक्षा बल व राजकीय रेलवे पुलिस की संयुक्त टीम ने दबोच लिया। पकड़े गए बदमाशों लूट की कई वारदातों को कबूल किया है। मंगलवार रात्रि करीब नौ बजे आरपीएफ के जवान चे¨कग कर रहे थे। तभी उनको बदमाशों के पश्चिमी आउटर के समीप छुपे होने की जानकारी मिली। सूचना पर कंपनी कमांडर अजीत तिवारी, थानाध्यक्ष जीआरपी आरपी ¨सह व उपनिरीक्षक रविन्द्र कौश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:01 PM (IST)
        

बर्फीली हवाओं से कांपी बुजुर्ग हड्डियां

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : बुधवार को बर्फीली हवाओं ने सुहाग नगरी कंपकंपा उठी। हर वर्ग के लोगों के लिए ठंड असहनीय हो गई। सुबह से ही कोहरे का धुंधलका छाया रहा और शीतल हवाओं ने लोगों को झकझोर दिया। ठंड का असर जिला अस्पताल में दिखाई दिया। गुरुवार सुबह लोगों की निद्रा टूटी तो आसमान में कोहरे का धुंधलका सा छाया हुआ था। लोग बाहर निकले तो बर्फीली हवाओं से सहम उठे। ऐसा लग रहा था मानो कहीं बर्फ गिरी हो।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:51 PM (IST)
        

विद्युत विभाग और पुलिस की जुगलबंदी में फंसे गरीब

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : जिले में चल रहा विद्युत चेकिंग अभियान विद्युत और पुलिसकर्मियों के लिए कमाई का जरिया बन गया है। विद्युत चोरी की एफआइआर दर्ज करने और गिरफ्तारी का डर दिखाकर लोगों से अवैध वसूली की जा रही है। गांव दतौजी में ऐसे एक मामले का खुलासा होने के बावजूद न तो विद्युतकर्मियों का रवैया सुधरा और न पुलिसकर्मियों का रुख नरम हुआ। नगर निगम में शामिल हो चुके गांव दतौजी के 14 लोगों पर क्षे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:27 PM (IST)
        

कूड़ास्थल चिन्हित, सफाई ट्रायल जल्द

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: नगर निगम सुहाग नगरी में वेस्ट कलेक्शन एंड मैनेजमेंट सिस्टम जल्द लागू होने जा रहा है। प्रथम चरण में वार्ड एक प्रयोग के तौर पर चिन्हित किया गया है। बुधवार को नगर निगम और संबंधित कंपनी के अधिकारी ने वार्ड में डाले जाने वाले सभी कूड़ा स्थल प्वाइंट देखे। गुरुवार को यह स्थल व सुपरवाइजर व सफाई निरीक्षक के नाम फीड होंगे। वाहनों में जीपीआरएस सिस्टम लगाए जाने के साथ ही संभवत: कल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:05 PM (IST)
        

जांच में खुली फर्जी लोन की पोल

फीरोजाबाद : बैंक की छानबीन में फर्जी लोन लेने की पोल खुल गई। पीड़ित की शिकायत पर जांच करने वाले कर्मचारी ने फाइल पर निगेटिव रिपोर्ट लगा कर वापस बैंक भेज दी। अगर यह जांच भी फर्जी हो जाती तो एक गरीब 20 लाख के रुपये का बैंक का कर्जदार हो जाता। मामला थाना उत्तर क्षेत्र स्थित एक निजी बैंक का है। आगरा के गांव निबोहरा फतेहाबाद निवासी जसवंत ¨सह पुत्र पुनीतराम के नाम से किसी नटवर लाल ने 20 लाख रुपये का लो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 09:46 PM (IST)
        

जलभराव पर गुस्साई जनता, हंगामा

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : नगर निगम बनने के बाद भी समस्याएं खत्म नहीं हो रही हैं। शहर के कई मुहल्लों में जलभराव की समस्या नासूर बन गई है। तमाम प्रयासों के बाद भी लोगों को जलभराव से मुक्ति नहीं मिल पा रही है। मंगलवार को महादेव नगर (ठारपूठा) के दो दर्जन से अधिक लोग मंगलवार सुबह नगर निगम पहुंचे और हंगामा करने के साथ नारेबाजी की। सुनवाई न होने पर गेट भी बंद कर दिया। महादेव नगर ठारपूठा के निवासी ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 09:44 PM (IST)
        
(News from Firozabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें