Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फीरोजाबाद

पहले ही दिन खली ट्रैफिक पुलिस की कमी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : लोकसभा चुनाव के मतदान को फोर्स की रवानगी के साथ ही पहले दिन शहर को जाम से जूझना पड़ा। ट्रैफिक पुलिस की कमी के चलते सुभाष तिराहे पर बुधवार दोपहर जाम लग गया। सीओ सिटी और प्रभारी निरीक्षक उत्तर ने पहुंच कर जाम खुलवाया। बुधवार दोपहर के समय सुभाष तिराहे पर एक भी ट्रैफिक पुलिस कर्मी नहीं था। सिपाहियों के न होने से इधर-उधर से वाहन आड़े तिरछे फंस गए। जिससे काफी लंबी वाहनों की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:51 PM (IST)
        

लिस्ट में नाम हैं, तो बेधड़क जाएं वोट डालने

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : यदि आपका नाम मतदाता सूची में शामिल है तो बेधड़क वोट डालने जाएं। वोटर कार्ड या कोई विकल्प नहीं है, तब भी आप आसानी से वोट डाल सकेंगे। आयोग और प्रशासन के तमाम प्रयासों के बावजूद जिले के सभी मतदाताओं के पास वोटर कार्ड और मतदाता पर्ची नहीं पहुंच पाई हैं। हजारों मतदाता ऐसे भी हैं, जिनके पास आयोग द्वारा दिए गए 11 विकल्प भी नहीं है। ऐसे मतदाता भी वोट डाल सकें, इसके लिए आयोग न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:19 PM (IST)
        

कड़ी सुरक्षा में रखी जाएंगी इवोम

फीरोजाबाद,(शिकोहाबाद) : गुरुवार को लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद कड़ी सुरक्षा में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (इवोम) शिकोहाबाद मंडी समिति में रखी जाएंगी। डीएम और एसपी ने सायं सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश अधीनस्थ अधिकारियों को दिए। लोकसभा चुनाव सुबह सात बजे से सायं छह बजे तक संपन्न होगा। इसके बाद मतदान केंद्रों से पोलिंग पार्टियां इवोम लेकर शिकोहाबाद कृषि उत्पादन मंडी सम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:13 PM (IST)
        

तुम जहां भी हो, जल्दी आओ!

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : मास्साब सुबह ही पहुंच गए। बूथ नंबर एवं पोलिंग पार्टी के अभिलेख मिल गए, लेकिन साथियों का पता नहीं। एक सहयोगी मिले तो दूसरे को ढूंढते-ढूंढते 'वो' भी बिसर गए। फोन मिलाया तो फोन नहीं मिला। कईयों को माइक पर पहुंच कर साथियों का एनाउंस कराना पड़ा। ऐसे में मतदान कार्मिक अपने सहयोगियों को फोन कर पता बताते दिखाई दिए। पुलिस लाइन में सुबह से ही साथियों की खोज नजर आई। पार्टियों का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:55 PM (IST)
        

मिल गई सामग्री, हम तो चले मतदान कराने

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : एक कांधे पर झोला तो दूसरे में इवोम। कुछ महिला मतदान कर्मी तो एक हाथ में पूरा लगेज बैग एवं दूसरे हाथ में इवोम पकड़ कर पोलिंग स्टेशन के लिए रवाना हुए। मतदान कराने बूथ पर जाते वक्त इन चेहरों पर धूप की अकुलाहट के साथ में एक मुस्कान भी थी। 24 अप्रैल को मतदान कराने के लिए 23 अप्रैल को पुलिस लाइन परिसर से पोलिंग पार्टियां रवाना हुई। सुबह से ही मैदान में मतदान कार्मिकों की भी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:49 PM (IST)
        

अज्ञात वाहन की टक्कर से ट्रक चालक की मौत

फीरोजाबाद(टूंडला ): अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक ट्रक चालक की मौके पर ही मौत हो गई। बुधवार सुबह करीब चार बजे 40 वर्षीय नोवा केंद्रे पुत्र बापूराम केंद्रे निवासी ग्राम मुकाम पारोदा ताल्लुक अहमदपुर थाना ग्वांजो जनपद लातूर महाराष्ट्र ट्रक संख्या एचआर 55 आर 6655 में सामान लादकर आगरा से फीरोजाबाद की ओर आ रहा था। वह ट्रक को दिनौली मोड़ के समीप खड़ा कर जैसे ही ट्रक से नीचे उतरा तभी आगरा की ओर से तेज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:20 PM (IST)
        

टैंकर ने जीजा-साले को रौंदा, मौत

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: थाना मटसेना क्षेत्र में बुधवार सुबह चाट की ठेल लेकर जा रहे जीजा-साले को बेकाबू टैंकर ने रौंद दिया। साले की मौके पर ही, जबकि जबकि जीजा ने बाद में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। थाना रसूलपुर के मुहल्ला शांतीनगर निवासी हरिओम (28) पुत्र ज्ञान सिंह और पप्पू (35) पुत्र वीरसहाय जिला मुख्यालय दबरई पर चाट की ठेल लगाकर परिवार पाल रहे थे। बुधवार सुबह करीब पांच बजे दोनों ठेल लेकर दबर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:54 PM (IST)
        

नाजायज रिश्ते में हुई जयपाल की हत्या

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: नाजायज संबंधों के चलते जयपाल की हत्या उसके मौसेरे भाई, भाभी और जीजा ने मिलकर की थी। यह खुलासा पुलिस गिरफ्त में आए मौसेरे भाई ने किया। पुलिस ने तीनों को जेल भेज दिया है। 18 अप्रैल को थाना रामगढ़ क्षेत्र के भीकनपुर के पास खेत में एक शव मिला था। उनकी शिनाख्त जयपाल पुत्र वीरपाल सिंह निवासी बहोरनपुर थाना नारखी के रूप में की गई थी। थानाध्यक्ष अजय यादव ने बताया कि घटना वाले ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:53 PM (IST)
        

बूथ एजेंट्स के हाथ प्रत्याशियों का 'भाग्य'

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : अब तक गांव-गांव में दौड़ने वाले सफेद कुर्ता धारी नेता अब बूथों पर जुट गए हैं। बूथों पर प्रत्याशियों ने खासमखास लोगों को लगाया है तथा बूथ पर रहने वाले हर कार्यकर्ता को जिम्मेदारी दी है कि अपना ज्यादा से ज्यादा वोट बूथ तक पहुंचे एवं प्रत्याशी को मिले। इसके लिए कई दौर की बैठकें हो चुकी हैं तो फोन पर भी बुधवार को निर्देश देने का काम जारी रहा। बूथ एजेंट्स तैयार करते वक्त भी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:56 PM (IST)
        

चुनावी पिच पर कब तक पीछे रहेंगी महिलाएं..!

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : एक बार फिर चुनावी ट्रेक सज गया है। महिला एवं पुरुष मतदाताओं के बीच होने वाली मतदान की चुनावी रेस में कई सालों से महिलाएं हारती नजर आ रही हैं। चाहे विधानसभा का चुनाव हो या फिर लोकसभा का चुनाव। हर बार वोटिंग की ट्रेक पर बाजी पुरुष मार लेते हैं। देखना यह है हर क्षेत्र में पुरुषों से नजर आ रही महिलाएं इस बार भी पीछे रहती हैं या आगे पहुंचती हैं। अगर पिछले चुनावों पर नजर द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:34 PM (IST)
        

युवा सोच से होकर गुजरेगी संसद की राह

जागरण संवादादाता, फीरोजाबाद : लोकतंत्र के महायज्ञ में युवा सोच की अहम भूमिका फीरोजाबाद में रहने वाली है। वजह साफ है इस बार मतदान करने वाले वोटर्स में युवाओं की संख्या अच्छी खासी है। 16 लाख में तीस फीसद वोटर तो 30 वर्ष से भी कम उम्र के हैं। वहीं अगर 40 वर्ष तक के वोटर्स को जोड़ लिया जाए तो इनकी संख्या और ज्यादा हो जाती है। अगर 18 से 30 वर्ष के वोटर्स की संख्या पर गौर फरमाएं तो फीरोजाबाद में 506346... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:29 PM (IST)
        

नोटा में सुनाई देगी नाराजगी की गूंज

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : बीप की आवाज भी गूंजेगी, लेकिन आप किसी प्रत्याशी के हाथ मजबूत नहीं करेंगें, बल्कि सभी प्रत्याशियों को अस्वीकार करेंगे। जी हां.. इस बार इवोम में नोटा का विकल्प भी है, जो आपको बताने का मौका देगा चुनावी अखाड़े में खड़े प्रत्याशियों में से हमें कोई भी प्रत्याशी पसंद नहीं है। देखना यह है लोकसभा के अखाड़े में पहली बार नोटा कितनी रफ्तार से दौड़ लगाएगा। एक तरफ जहां प्रत्याशियों क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:29 PM (IST)
        

आज रवाना होंगी पोलिंग पार्टियां

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : 24 अप्रैल को चुनाव कराने के लिए पोलिंग पार्टियां बुधवार की सुबह पुलिस लाइन से रवाना होंगी। कार्मिकों की सकुशल रवानगी के लिए प्रशासन रात तक तैयारियों में जुटा रहा। पोलिंग पार्टियों के साथ सुरक्षाकर्मी भी भेजे जाएंगे। जिले के 1208 मतदान केंद्र और 1839 बूथों पर गुरूवार को मतदान होगा। इसके लिए पुलिस लाइन से 1839 मतदान टोलियां आवश्यक मतदान सामग्री के साथ कूच करेंगी। यहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:46 PM (IST)
        

बोलेरो सवारों ने लूटे 40 हजार लूटे

फीरोजाबाद, (सिरसागंज) : स्टेट बैंक शिकोहाबाद से रुपये निकालकर जा रहे युवक को बोलेरो सवारों ने मारपीट कर लूट लिया। बदमाश लूटपाट के बाद उसे चलती कार से फेंक फरार हो गए। पीड़ित ने थाने पहुंच घटना से अवगत कराया है। थाना नगला खंगर के गांव टिंडे की ठार निवासी मलखान सिंह पुत्र राम सनेही मंगलवार सुबह शिकोहाबाद स्थित स्टेट बैंक पहुंचे। यहां से उन्होंने 40 हजार रुपये निकाले और घर के लिए चल दिए। मैनपुरी चौर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:41 PM (IST)
        

प्रचार थमा, जिले की सीमाएं सील

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : मंगलवार की शाम छह बजते ही प्रत्याशियों का प्रचार अभियान थम गया। जिससे आम जनता के साथ ही प्रत्याशियों और उनके कार्यकर्ताओं ने भी राहत की सांस ली। इसके साथ ही जिले की सीमाएं सील कर दी गई हैं। दूसरे जनपद के लोगों के बेवजह आवाजाही रोकने के लिए जिले में 48 बैरियर लगाए गए हैं। जिले में नामांकन प्रक्रिया 29 मार्च से शुरू हुई थी। इसी के साथ चुनावी माहौल गर्माने लगा। दिन गुजर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:26 PM (IST)
        

बहाएंगे विकास की गंगा: अक्षय

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : समाजवादी पार्टी प्रत्याशी अक्षय यादव मंगलवार को चुनाव प्रचार के आखिरी दौर में मीडिया से रूबरू हुए। अक्षय यादव ने विकास के दावे किए और जनता का प्यार मांगा। अक्षय ने पत्रकार वार्ता में कहा कि वे अगस्त 2012 में पहली बार फीरोजाबाद आए थे। उस वक्त से निरंतर प्रचार के साथ में हर वर्ग तक पहुंचने का प्रयास किया है। फिर भी कुछ क्षेत्र छूट गए हैं। उनसे माफी मांगते हुए हम समर्थन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:04 PM (IST)
        

प्रत्याशियों ने फिर कहा सॉरी, जोड़ लो सारा खर्चा

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : दूसरे चरण के निरीक्षण में भी प्रत्याशियों के लेखे जोखे में गलती निकली। प्रेक्षक ने उन्हें उजागर किया तो प्रत्याशियों ने एक बार फिर अपनी गलती मान ली। प्रत्याशियों ने प्रेक्षक का हिसाब ठीक बता खर्चा जोड़ लेने को कहा है। चुनावी खर्चे का हिसाब जोड़ने में प्रत्याशियों के एजेंट बार-बार गलती कर रहे हैं। पहली बार हुए लेखा व्यय के निरीक्षण में प्रेक्षक ने 15 प्रत्याशियों के हि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:32 PM (IST)
        

शॉर्ट सर्किट से पैसेंजर ट्रेन में आग, हड़कंप

फीरोजाबाद, (टूडला): मंगलवार शाम कानपुर जा रही पैसेंजर ट्रेन की एक बोगी में एकाएक आग लग गई। आग लगते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया। कई यात्री जान बचाने को चलती ट्रेन से ही कूद गए, जिससे उनके चोटें भी आई हैं। आग की सूचना से रेलवे प्रशासन में अफरा-तफरी मच गई। ट्रेन को भदान रेलवे स्टेशन के समीप रोक फायर ब्रिगेड से आग पर काबू पाया गया है। कानपुर पैसेंजर ट्रेन संख्या 64158 मंगलवार शाम करीब साढ़े चार बज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:28 PM (IST)
        

अंकलजी, अम्माजी.. वोट जरूर डालना

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : अंकलजी.. कृपया 24 तारीख को मतदान जरूर कीजिए। अम्माजी.. अपना वोट जरूर डालना। ऐसे ही संदेशों के साथ में युवक-युवतियों ने लोगों को वोट डालने की सीख दी। इंडियन कैरियर कंप्यूटर एजूकेशन एवं जिला प्रशासन द्वारा चलाए गए हस्ताक्षर अभियान कार्यक्रम में बड़ी संख्या में युवा जुटे। 100 फीट लंबे बैनर पर मतदाता संकल्प नामक कार्यक्रम में समस्त मतदाताओं से हस्ताक्षर कराए गए। 24 अप्रैल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:15 PM (IST)
        

बाइक चोरी कर भागते युवक को दबोचा

फीरोजाबाद : थाना उत्तर क्षेत्र अंतर्गत चोरी की बाइक लेकर भागते एक युवक को दबोच लिया। पिटाई के बाद उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया। थाना रसूलपुर के मुहल्ला आसफाबाद निवासी पंकज पुत्र केके उपाध्याय की बाइक को एक युवक चोरी कर ले गया। जानकारी होने पर पंकज ने साथियों के साथ बाइक चोर का पीछा किया और कोटला चुंगी चौराहे पर उसे दबोच लिया। लोगों ने उसकी जमकर पिटाई की और बाइक को कब्जे में ले लिया। पिटाई के बाद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:12 PM (IST)
        
(News from Firozabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »