Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फीरोजाबाद

रंजिश में युवक गोली से उड़ाया

फीरोजाबाद: जसराना तहसील के एका ब्लाक में बुधवार सांयकाल पुरानी रंजिश को लेकर एक युवक को गोलियों से भून दिया गया। गुस्साए ग्रामीणों ने जिला अस्पताल के बाहर शव रखकर हाईवे जाम कर दिया। जिसे पुलिस ने बमुश्किल खुलवाकर हाईवे पर यातायात सुचारू कराया। घटनाक्रम के अनुसार एका के पबरई निवासी सतीश चंद्र (30वर्ष) पुत्र उदयवीर ंिसह यादव का चक रोड निकालने को लेकर गांव के ही कुछ लोगों से विवाद चल रहा था। सतीश चा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 10:42 PM (IST)
        

बजट की आस, हैंडपंप उदास

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: जनता की प्यास बुझाने को कागज पर योजना बनी। कागज खजाने तक भी पहुंचा दिया गया, मगर खजाने का मुंह नहीं खुला। प्यासी जनता हलकान है और हैंडपंप उदास। जिले की प्यास बुझाने के लिए खराब पड़े 2600 हैंडपंपों के लिए बजट का इंतजार किया जा रहा है। जिले के कुल नौ ब्लॉक में से चार डार्क जोन हैं। जल निगम ने पिछले वर्ष कुल 450 हैंडपंपों के रीबोर का प्रस्ताव जिला प्रशासन के पास भेजा था।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 10:20 PM (IST)
        

बिजली, पानी की समस्याओं का अम्बार

फीरोजाबाद: जिलाधिकारी विजय किरन आनंद के नेतृत्व में पालीवाल हाल में ईद और रक्षाबंधन पर्व को ध्यान में रखते हुए शांति कमेटी की बैठक आयोजित की गई। जिसमें हिंदू और मुस्लिम समाज के प्रबुद्ध लोगों ने भाग लिया। इस अवसर पर क्षेत्रीय लोगों ने नगर में व्याप्त गंदगी, पेयजल और बिजली की समस्या पर डीएम से निजात दिलाने की गुहार लगाई। जिलाधिकारी ने नगर मजिस्ट्रेट और नगर स्वास्थ्य अधिकारी से समस्याओं के शीघ्र समा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 10:11 PM (IST)
        

बवाल प्रकरण में पर भाजपाइयों में आक्रोश

फीरोजाबाद: चुनावी बवाल प्रकरण में प्रो. बघेल और अन्य कार्यकर्ताओं के समर्पण के बाद अब भाजपा नेताओं में आक्रोश सुर फूटने लगे हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि सपा सरकार के इशारे पर पुलिस द्वारा उत्पीड़न किया जा रहा है। जिला कार्यालय पर महानगर अध्यक्ष अनिल भारद्वाज की अध्यक्षता में संपन्न हुई। वक्ताओं ने प्रदेश सरकार के इशारे पर भाजपा कार्यकर्ताओं, पूर्व सांसद को झूठे मुकदमे में जेल भेजने की निंदा की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 09:27 PM (IST)
        

संस्था के संविधान पर सदस्यों का हंगामा

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : महात्मा गंाधी शिक्षण संस्थान मंडल की बैठक में संस्था के संविधान पर कुछ सदस्यों ने सवाल खड़े कर दिए। जिससे वहां हंगामा खड़ा हो गया। जिसे संस्था के पदाधिकारियों ने शांत करा दिया। शिक्षण संस्थान की बैठक बुधवार को एमजी कालेज परिसर में हुई। जिसमें संस्थान की पदाधिकारियों सहित काफी संख्या में सदस्य मौजूद थे। बैठक में कुछ मुद्दों पर चर्चा हो रही थी। तभी कुछ सदस्यों ने सवाल उठ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 09:22 PM (IST)
        

चौथ वसूली को आए दबंगों ने की फायरिंग

फीरोजाबाद : शहर में चौथ वसूली की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। बुधवार को दबंग लोग एक चूड़ी फैक्ट्री में जा धमके और मालिक से एक लाख रुपये की डिमांड कर डाली। इंकार किए जाने पर दबंगों ने फायरिंग कर दी, जिससे मजदूरों में भगदड़ मच गई। फैक्ट्री मालिक ने जान बचाने को अपनी केबिन बंद कर दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच मामले की जानकारी की। थाना दक्षिण क्षेत्र अंतर्गत नगला भाऊ स्थित एक चूड़ी कारखाने में बुधवार शाम कुछ ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:50 PM (IST)
        

सर्किल रेट: जल्द बैनामा कराने की होड़

फीरोजाबाद: जिले में एक अगस्त से सर्किल रेट बढ़ने की तैयारियों के साथ ही तहसील में बैनामा कराने वालों की तादाद में इजाफा हुआ है। वहीं प्रशासन ने प्रस्तावित नई दरों को अंतिम रूप देकर सूची तैयार करा ली हैं। इन पर बुधवार से आपत्तियां मांगी जाएंगी। पूरे प्रदेश में एक अगस्त से नए सर्किल रेट लागू होना प्रस्तावित है। इसके तहत फीरोजाबाद में भी नई दरों को सर्वे कराया गया है। सूत्रों के मुताबिक शहर में 20... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:47 PM (IST)
        

सर्पदंश से किशोरी की मौत

फीरोजाबाद(टूडला:) थाना क्षेत्र के गाव नगला रामबक्स में बर्तन साफ कर रही एक किशोरी को सर्प ने डस लिया। बेहोश हुई किशोरी को परिजन चिकित्सक के यहा ले गए, चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। बाद में बायगीरों ने किशोरी को बचाने का प्रयास किया, लेकिन वह सफल नहीं हुए। नगला रामबक्स निवासी हरप्रसाद की 15 वर्षीय पुत्री अंजली बुधवार सुबह पाच बजे बर्तन साफ करने बैठी थी। उसी समय उसे पैर में किसी कीड़े द्वारा काट ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:41 PM (IST)
        

हड़ताल: एसडीएम आफिस पर धरना

फीरोजाबाद(टूडला:) स्टाप विक्रेता के साथ लूट के विरोध व तहसील में उप कोषागार की माग को लेकर अधिवक्ताओं का आदोलन तेज हो गया है। बुधवार को अधिवक्ता तीसरे दिन भी हड़ताल जारी रखते हुए एसडीएम कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गये। अधिवक्ताओं ने कहा कि जब तक धनराशि बरामद और लुटेरे गिरफ्तार नहीं होते, आदोलन जारी रहेगा। पिछले सप्ताह तहसील के स्टाप विक्रेता आलोक कुमार को बाइकर्स गैंग ने दिनदहाडे़ हाईवे पर लूट ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:39 PM (IST)
        

यूपीडा के पक्ष में हुए तीन बैनामे

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : आगरा से लखनऊ की दूरी कम करने वाले एक्सप्रेस वे के लिए भू अधिग्रहण की कार्रवाई जिले में तेज हो गई है। सदर तहसील क्षेत्र में बुधवार को एक महिला काश्तकार ने जमीन का बैनामा सरकार के नाम कर दिया। प्रशासन द्वारा उसे सर्किल रेट से चार गुना कीमत दी गई है। शिकोहाबाद तहसील में भी दो बैनामे हुए। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस इंडस्ट्रियल डवलपमेंट अथॉरिटी (यूपीडा) द्वारा आगरा से लखनऊ ग्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:38 PM (IST)
        

पाइप लाइन नई, वसूली तीन साल की

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : वाह रे जल निगम, दो माह पहले पाइप लाइन बिछाई और जलमूल्य तीन साल का वसूला जा रहा है। इसी से गुस्साए लोगों ने जलकल कार्यालय पर हंगामा किया। पालिका की इस कारगुजारी के खिलाफ लोगों में खासा आक्रोश दिखाई दिया। उन्हें समस्या के निराकरण का आश्वासन दिया गया है। प्रतापनगर (सैलई) में इसी साल अप्रैल माह में जलकल विभाग द्वारा पेयजल पाइप लाइन डाली गई। कई गलियों में तो कार्य अभी भी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:16 PM (IST)
        

प्रत्येक स्कूल में हो शिक्षकों की तैनाती

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : शिक्षा के गिरते स्तर पर डीएम खासे गंभीर हैं। उन्होंने साफ कहा स्कूल चलो अभियान के अंतर्गत जनपद में कोई भी बच्चा स्कूल जाने से वंचित नहीं रहना चाहिए। प्रधानाचार्यो का उत्तरदायित्व होगा कि कोई भी बचा प्रवेश से वंचित न रहे। वहीं स्कूलों में मिड-डे मील न बंटने पर नाराजगी जताते हुए सभी एबीएसए से प्रमाण पत्र मांगे हैं। डीएम विजय किरन आनंद बुधवार को समीक्षा बैठक में सख्त त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:04 PM (IST)
        

मुझे बहानेबाजी नहीं, काम चाहिए

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : शहर के मुहल्ला करबला में चौपाल लगाकर डीएम ने समस्याएं सुनी। जनता के दर्द पर उनका पारा हाई हो गया। लापरवाह अधिकारियों को जमकर लताड़ लगाते हुए निपटाने तक की चेतावनी दी। साफ कहा जनता को सुविधाएं मिलें, इसमें किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। डीएम विजय किरन आनंद बुधवार दोपहर 12 बजे चौपाल में पहुंचे। पहली शिकायत पूर्व सभासद रामदास मानव ने पेश की। कहा निजी स्कूलों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:54 PM (IST)
        

अपात्रों के चयन में जांचकर्ता पर क ार्रवाई: डीएम

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : समाजवादी पेंशन योजना पर काम तेजी से चल रहा है। लक्ष्य से लगभग दोगुने फॉर्म जमा हुए हैं। अब इनकी सत्यापन का कार्य हो रहा है। डीएम ने साफ कहा है सत्यापन कार्य 15 अगस्त तक हर हाल में पूर्ण कर लिया जाए। साथ ही चेतावनी दी है अगर अपात्रों का चयन किया गया तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी समाजवादी पेंशन योजना के तहत शहरी क्षेत्र का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:48 PM (IST)
        

हाईटेंशन तार टूटने से नव विवाहिता की मौत

फीरोजाबाद,(नारखी): बुधवार को हाईटेंशन तार टूट कर एलटी लाइन पर गिर पड़ा, जिससे एलटी लाइन में कई गुना करंट दौड़ गया। इसके कारण गांव मोइनुद्दीनपुर में कूलर में पानी डाल रही नव विवाहिता की मौत हो गई, जबकि कई घरों के विद्युत उपकरण फुंक गए। विद्युत विभाग की लापरवाही से हुए इस हादसे के बाद ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हो गया। बुधवार सुबह करीब 11 बजे गांव मोइनुद्दीनपुर के सभी ग्रामीण अपने कामों में लगे हु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:03 PM (IST)
        

खर्चा ऑनलाइन न होने पर बीडीओ को चेतावनी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : वर्ष 2013-14 में ग्राम पचंायतों में हुए खर्चो का हिसाब अभी तक ऑन लाइन नहीं हुआ है। जिस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताते हुए सभी खंड विकास अधिकारियों को चेतावनी दी है। उन्हें कार्य पूरा करने के लिए 31 जुलाई तक का समय दिया गया है। ग्राम पंचायतों में होने वाले विभिन्न विकास कार्य और उन पर होने वाला खर्च ब्लॉक स्तर पर ऑन लाइन करने की व्यवस्था है। जिससे कार्यो में पारदर्श... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:58 PM (IST)
        

फिर होगा इंदिरा आवास के लाभार्थियों का सत्यापन

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : इंदिरा आवास योजना के अंतर्गत चयनित लाभार्थियों की पात्रता फिर से परखी जाएगी। इनके सत्यापन के साथ ही डीएम ने नए लाभार्थियों का चयन करने के निर्देश दिए हैं। जिससे गरीबों को आवास मिलने की उम्मीद बढ़ गई है। शासन ने गरीबों को आवास मुहैया कराने के लिए 2 हजार 153 इंदिरा आवास बनाने का लक्ष्य दिया है। इसके लिए गांव- गांव जाकर गरीबों की खोज हुई। इसके बाद भी अनुसूचित जाति के ला... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:34 PM (IST)
        

विभागों की गति तय करेगी मनरेगा की चाल

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : जिले में मनरेगा की चाल अब जिले के विभिन्न विभागीय अधिकारियों के हवाले है। शासन ने स्पष्ट रूप से निर्देश दे दिए हैं कि जब तक जिले में मौजूद मनरेगा की धनराशि पूरी वापस नहीं मिल जाएगी। तब तक नए कार्यो के लिए बजट आवंटित नहीं किया जाएगा। लगभग एक महीना हो गया, जिले में मनरेगा के कार्य सुस्त चाल से चल रहे हैं। कहीं कहीं तो काम पूरी तरह बंद हो गया है। वजह धनराशि उपलब्ध न होन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:23 PM (IST)
        

निर्धन छात्रों को फीस व बैग बांटे

फीरोजाबाद : इनरव्हील क्लब का पद ग्रहण समारोह मंगलवार को शिवम गेस्ट हाउस में हुआ। पूर्व अध्यक्ष कांता गंभीर ने नई अध्यक्ष शोभा अग्रवाल, पूर्व सचिव आशा अग्रवाल ने नई सचिव आशा वर्मा को, पूर्व कोषाध्यक्ष कमलेश जैन ने कुमकुम वर्मा को पिन पहनाकर पदभार ग्रहण कराया। इस अवसर पर दो निर्धन छात्रों को स्कूली फीस और बैग दिए गए। समारोह में हरियाली तीज के अवसर पर गाने एवं प्रतियोगिताएं हुई। इस मौके पर नीरू अरोड़ा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:03 AM (IST)
        

पेंशन का था इंतजार, मौत ने खटखटा दिया दरवाजा

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: सालों तक विभाग की सेवा की, जब पेंशन पाने का नंबर आया तो बाबुओं की मनमानी में फंस गए। कैंसर के मर्ज ने जमा-पूंजी भी खर्च करा दी। इधर बाबू आगरा से आपत्ति के संग में आई फाइल को दबाकर बैठ गए। नतीजा यह रहा पेंशन मिलने से पहले एक शिक्षक ने दम तोड़ दिया। शिक्षक की मौत के बाद जब शिक्षक नेताओं ने दफ्तर पहुंच खरी-खोटी सुनाई तो आनन-फानन फाइल को निकलवा कर आपत्ति का निस्तारण कराया। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 09:09 PM (IST)
        
(News from Firozabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें