Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फीरोजाबाद

प्लास्टर से दरारों को ढंकने पर गुस्साए ग्रामीण

फीरोजाबाद(संवाद सूत्र, एका) : नगला धारा स्कूल की बाउंड्री गिरने के बाद अभी तक विभाग जांच के नाम पर कुछ खास नहीं कर सका है। इधर स्कूल की चटकी हुई दीवालों को ढंकने का काम शुरू कर दिया है। भवन निर्माण कराने वाले सेवानिवृत्त भवन निर्माण प्रभारी ने यहां पर शुक्रवार को काम कराया तो ग्रामीण एकत्रित हो गए तथा विरोध कर काम को बंद करा दिया। नगला धारा स्कूल में पिछले दिनों बाउंड्री गिर जाने से बच्चे चुटैल ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:08 PM (IST)
        

बढ़ोत्तरी से आहत दुकानदारों का टूटा धैर्य, तोड़ी चूड़ी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: चूड़ी दुकानदार परेशान हैं। कारखानेदारों ने कीमत बढ़ा दी है, इधर बाहर का व्यापारी बढ़ी हुई कीमत पर चूड़ी खरीद से इन्कार कर रहा है। दुकानदारों का रुपया उधारी में फंसा हुआ है। ऐसे में दुकानदार बर्बाद हो रहे हैं। प्रशासन के समक्ष गुहार लगाने पर भी कोई हल नहीं निकला तो ऐसे में दुकानदारों का धैर्य जवाब दे रहा है। शुक्रवार को चूड़ी दुकानदार बढ़ी कीमतों पर मंथन के लिए जुटे तो कुछ ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:59 PM (IST)
        

बालश्रम को मिटाने वाला शिक्षा का 'सेवार्थी'

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : 90 के दशक में मक्खनपुर में बच्चों को काम करते देख एक किशोर के दिल में उठी 'हूक' आज मुहिम बन गई। बच्चों का काम से नाता तोड़ते-तोड़ते एक ओर उन्होंने शिक्षा की अलख जगाई। साथ ही साथ श्रमिक परिवार की महिलाओं को भी स्वाबलंबी बना डाला। 21 बरस के सफर में कठिनाई भी कम न आई। सरकारी आदेशों के पालन को पुलिस की लाठियां खाईं और जेल में भी वक्त गुजारा, लेकिन दिलीप ने हार नहीं मानी। आज ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:30 PM (IST)
        

ठंड से ठिठके फरियादियों के कदम

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : शुक्रवार को कोहरे और ठंड का असर जिला मुख्यालय में भी दिखाई दिया। जो समय फरियादियों की समस्याएं सुनने के लिए निर्धारित है। उस समय डीएम कार्यालय के साथ ही विकास भवन के बाहर भी सन्नाटा पसरा रहा। जिला मुख्यालय पर शुक्रवार का दिन कुछ अलग था। जिस समय फरियादियों की भीड़ डीएम कार्यालय के अंदर और बाहर नजर आती थी। उस समय कलक्ट्रेट परिसर में बिछी कुर्सियां भी खाली पड़ी हुई थीं। स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 08:53 PM (IST)
        

कोहरे ने थामी रफ्तार, ट्रेनें घंटों देरी से चली

फीरोजाबाद(संवाद सहयोगी, टूंडला): घने कोहरा से रेल यातायात बुरी तरह लड़खड़ा गया है। फीरोजाबाद और टूंडला रेलवे स्टेशन पर दर्जनों ट्रेनें घंटों की देरी से चल रही हैं। कड़कड़ाती सर्दी में यात्रियों को स्टेशन पर ट्रेनों का इंतजार करना भारी पड़ रहा है। कोहरा के चलते रेल प्रशासन पहले ही कई ट्रेनों को निरस्त कर चुका है। बावजूद इसके दर्जनों ट्रेनें अब भी घंटों की देरी से चल रही है। गुरुवार रात से छाए रहे घना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 08:51 PM (IST)
        

प्रदेश में माफिया राज: प्रो. बघेल

फीरोजाबाद(टूंडला): प्रदेश में इन दिनों गुंडों व माफियाओं का राज चल रहा है। आए दिन प्रदेश में लूट, डकैती व बलात्कार की घटनाएं घटित हो रही हैं। व्यापारी वर्ग अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहा है। आगामी चुनाव में जनता सपा को उखाड़ फेंकने का काम करेगी। यह विचार पूर्व सांसद व भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रो.एसपी सिंह बघेल ने एटा रोड व ग्राम छिकाऊ में सदस्यता शिविर के दौरान व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि सरकार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 08:47 PM (IST)
        

गायब मजदूर और युवक के शव मिले

जेनएनएन, फीरोजाबाद: शुक्रवार को सर्द मौसम और घने कोहरे के बीच शहर और शिकोहाबाद में दो शव मिलने से सनसनी फैल गई। शुक्रवार दोपहर दो बजे के करीब स्टेशन रोड स्थित नाले में कुछ युवकों को एक शव दिखाई दिया। जानकारी होते ही सैकड़ों की संख्या में लोग घटनास्थल पर पहुंच गए। इसके बाद प्रभारी इंस्पेक्टर दक्षिण केपी सिंह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। शिनाख्त न होने पर पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भिजवा दिय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 08:43 PM (IST)
        

रेलवे स्टेशन की कमियों पर भड़के डीआरएम

फीरोजाबाद(संवाद सहयोगी, टूंडला): शुक्रवार को उत्तर मध्य रेलवे इलाहाबाद के मंडल रेल प्रबंधक ने टूंडला व हिरनगांव रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान डीआरएम ने गार्ड, ड्राइवर लॉबी का भी निरीक्षण कर कर्मचारियों की समस्याओं को सुना। शुक्रवार सुबह इलाहाबाद मंडल के रेल प्रबंधक वीके त्रिपाठी अपने विशेष सैलून से सुबह नौ बजे टूंडला स्टेशन पहुंचे। सबसे पहले श्री त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 08:40 PM (IST)
        

कमिश्नर की निगाहों से बच न पाई कमियां

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : मंडलायुक्त ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय की क्रियाशीलता परखने की कोशिश की। उन्होंने नजूल की भूमि पर अवैध कब्जों से लेकर राजस्व वसूली तक का हाल जाना। कुछ जगह उन्हें बाबूओं के बोल हकीकत से मेल खाते नजर नहीं आए। आयुक्त दोपहर सवा बारह बजे करीब कलक्ट्रेट पहुंचे। उन्होंने जिलाधिकारी विजय किरन आनंद के साथ राजस्व अभिलेखागार में नकल, खतौनी दिए जाने की जानकारी ली। उपस्थित बाबू ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:16 PM (IST)
        

अभी तक नहीं मिला नगर निगम कर्मियों को वेतन

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: नगर निगम अधिकारी व कर्मचारियों को नवंबर माह का अभी तक वेतन नहीं मिल सका है। इस कारण स्थाई व बैकलॉग सफाई कर्मचारियों को दिक्कत हो रही है। नगर निगम में अब तक अधिकारी व कर्मचारियों का वेतन प्रशासक व डीएम विजय किरन आनंद के हस्ताक्षर से निकल रहा था। कुछ दिन पूर्व नगर आयुक्त राम औतार रमन ने यहां चार्ज लिया है। इस कारण नगर निगम अधिकारी व कर्मचारियों का वेतन अभी तक नहीं बन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:49 PM (IST)
        

लंबी सजा वाले बंदियों की सूची तलब

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : बंदियों की समस्याएं जानने शुक्रवार को न्यायिक, प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी जिला कारागार पहुंचे। उनकी पीड़ा जानने के बाद जिला जज ने जेल अधीक्षक से उन बंदियों की सूची तलब की है, जो छोटी धाराओं में लंबे समय से कारागार में हैं। नियमित त्रैमासिक निरीक्षण करने दोपहर ढाई बजे करीब जिला जज उमेश चंद्र सक्सेना, डीएम के प्रतिनिधि के रूप में मुख्य विकास अधिकारी सुजीत कुमार एवं पुल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:23 PM (IST)
        

मेड़ को लेकर दो पक्षों में पथराव, फायरिंग

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: नसीरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत गुरुवार की शाम मेड़ विवाद को लेकर दो पक्ष आमने सामने आ गए। गाली गलौज के बाद दोनों तरफ से मारपीट शुरु हो गई। इस दौरान ही दोनों तरफ से पथराव और फायरिंग शुरू हो गई। फायरिंग होते ही गांव में दहशत फैल गई। थाना नसीरपुर के गांव सौरख की ठार निवासी योगेश और बलदेव पक्ष में पुरानी रंजिश चली आ रही है। जिसको लेकर गुरुवार की शाम दोनों पक्ष आमने-सामने आ ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:19 PM (IST)
        

ग्रीन यूपी, क्लीन यूपी से बदलेगी शहर की सूरत

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : अभियान ठीक से चला तो सुहाग नगरी की सड़कें राहगीरों की आंखों को सुकून और मन को शीतलता प्रदान करती नजर आएंगी। सड़क के दोनों ओर हरे भरे वृक्ष लहलहाएंगे तो बीच में फूलदार झाड़ियां सड़क की सुंदरता बढ़ाएंगी। प्रदेश सरकार ने ग्रीन यूपी, क्लीन यूपी अभियान शुरू किया है। इसमें सभी महानगरों में सड़कों के सुंदरीकरण के निर्देश दिए गए हैं। नगर निगम, लोक निर्माण विभाग एवं विकास प्राधिकर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:15 PM (IST)
        

ऑनलाइन ही फार्म की गति जान सकेंगे आवेदक

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : घर बैठे प्रमाण पत्र जारी करने की व्यवस्था में शासन ने लोगों की कुछ और सहूलियतें बढ़ा दी हैं। ऑनलाइन आवेदन करने के बाद लोग ये भी जान सकेंगे कि उनके आवेदन पर कब, कहां, क्या कार्यवाही हो रही है? फर्जीवाड़ा रोकने के लिए सत्यापन भी ऑनलाइन होगा। प्रदेश सरकार ने आय, जाति, निवास एवं जन्म-मृत्यु जैसे प्रमाण पत्र अब घर बैठे बनवाने की सुविधा शुरू की है। यूपीऑनलाइन डॉट यूपी डॉट ए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:12 PM (IST)
        

दिल्ली से चुराई थीं दो कार, पुलिस के हत्थे चढ़े

फीरोजाबाद(संवाद सूत्र, सिरसागंज) : नगला खंगर पुलिस ने गुरुवार रात चेकिंग के दौरान वाहन चोर गिरोह के दो सदस्य दबोच लिए। जबकि दो भागने में सफल हो गए। पुलिस ने उनके कब्जे से दो तमंचा और दो चोरी की कार बरामद की हैं। एक कार दिल्ली से, दूसरी बल्लभगढ़ से चुराई थीं। गुरुवार रात नगला खंगर थाना पुलिस दोहिया मोड़ के समीप बंबा रोड़ पर वाहन चेकिंग कर रही थी। उसी समय थानाध्यक्ष प्रवेश कुमार को दो कारें आते हुए ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:07 PM (IST)
        

छेड़छाड़ के विरोध पर फायरिंग, दबोचा

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : स्कूल आती-जाती छात्राओं से छेड़छाड़ और अश्लील हरकत करने वाले युवक को छात्राओं के परिजनों ने दबोच लिया। इस दौरान युवक ने फायरिंग कर दी, जिससे क्षेत्र में दहशत फैल गई। मामला थाना उत्तर क्षेत्र का है। संतोष नगर निवासी दो छात्राओं को स्कूल आते जाते मुहल्ले का ही दबंग युवक परेशान करता था। वह छात्राओं से आते-जाते समय छेड़छाड़ ही नहीं करता, बल्कि उनके साथ अश्लील हरकतें भी करता ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 09:43 PM (IST)
        

असली नोट की जगह थमा दी नकली नोटों की गड्डी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : तगादा और बैंक से रुपये निकाल कारखाने जाते मुनीम को टटलू गिरोह के सदस्यों ने 80 हजार रुपये का चूना लगा दिया। थाना उत्तर के मुहल्ला छोटा मिर्जा का नगला निवासी केशव देव (45) पुत्र रामस्वरूप रोडवेज बस स्टैंड के समीप स्थित भूरे खां कारखाने में स्टॉक इंचार्ज है। वह तगादे का काम भी करते हैं। गुरुवार को सुबह उन्होंने ओरियंटल बैंक से 30 हजार रुपये निकाले और वहीं पास ही एक मस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 09:43 PM (IST)
        

नगर निगम अधिकारी कर रहे जनता का उत्पीड़न

फीरोजाबाद : सदर विधायक मनीष असीजा ने मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में नगर निगम अधिकारियों पर जनता का उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि नगर निगम बनने के बाद अभी तक वार्ड परिसीमन नहीं किया गया है और न ही स्टाफ की तैनाती हुई है। अधिकारियों पर मनमाना टैक्स भी थोपने की शिकायत की गई है। मुख्यमंत्री को भेजे गए पत्र में सदर विधायक मनीष असीजा ने कहा है पालिका को नगर निगम का दर्जा मिले करीब छह म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 09:43 PM (IST)
        

नगर निगम अधिकारी कर रहे जनता का उत्पीड़न

फीरोजाबाद : सदर विधायक मनीष असीजा ने मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में नगर निगम अधिकारियों पर जनता का उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि नगर निगम बनने के बाद अभी तक वार्ड परिसीमन नहीं किया गया है और न ही स्टाफ की तैनाती हुई है। अधिकारियों पर मनमाना टैक्स भी थोपने की शिकायत की गई है। मुख्यमंत्री को भेजे गए पत्र में सदर विधायक मनीष असीजा ने कहा है पालिका को नगर निगम का दर्जा मिले करीब छह म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 09:33 PM (IST)
        

अल्पसंख्यक अधिकार दिवस पर बयां किया दर्द

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : पाकिस्तान के पेशावर में हुई घटना की अल्प संख्यक अधिकार दिवस के मौके पर भी निंदा हुई। बच्चों पर गोलिया बरसाने वालों को सबसे बदतर जानवर करार दिया। बाद में मुस्लिम बहुल इलाके की समस्याओं पर चर्चा हुई। मौका तो अल्प संख्यक अधिकार दिवस का था लेकिन विकास भवन सभागार में आयोजित गोष्ठी में पेशावर का दर्द उभर कर आ गया। अल्प संख्यक समुदाय के लोगों ने कहा कि आतंकवादियों का कोई मज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 09:29 PM (IST)
        
(News from Firozabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें