Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फीरोजाबाद

जलनिकासी से आजिज बाशिंदों ने लगाया जाम

फीरोजाबाद, (शिकोहाबाद) : नगर पालिका प्रशासन द्वारा जल निकासी की व्यवस्था न किए जाने से परेशान यादव कॉलोनी के बाशिंदे बुधवार को आक्रोशित हो गए। क्षेत्रीय लोगों ने सड़क जाम करके अपना विरोध प्रदर्शन कर नगरपालिका प्रशासन का ध्यान जलभराव से होने वाली परेशानी की ओर आकर्षित किया। नगर क्षेत्र में यादव कॉलोनी है। यहां पानी निकासी की व्यवस्था ठीक नहीं है। मामूली बारिश में जलभराव हो जाता है, जिससे आवागमन बाध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 09:52 PM (IST)
        

मौत पर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी

फीरोजाबाद,(शिकोहाबाद) : झगड़े में मारपीट के दौरान गंभीर रूप से घायल युवक की मौत के बाद ग्रामीणों का गुस्सा भड़क गया। पुलिस की कार्यप्रणाली पर रोष जताते हुए उसके खिलाफ नारेबाजी की। ग्रामीणों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। थानाध्यक्ष के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने शव का अंतिम संस्कार किया। थाना नगला खंगर के ग्राम बामेमऊ गढ़सान निवासी रामब्रेश पुत्र सुघर सिंह को एक सप्ताह पूर्व दबंगों ने मारप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 09:47 PM (IST)
        

हड़ताली मजदूरों ने दी अनशन की चेतावनी

फीरोजाबाद : मजदूर संघ के बैनर तले चार दिन से हड़ताल कर रहे श्रमिकों ने अब अनशन पर जाने की चेतावनी दी है। समस्याओं के निदान के लिए सेवायोजकों व प्रशासन को 19 सितंबर तक का समय दिया है। संघ की एक बैठक मुहम्मद शहजाद खान की अध्यक्षता में हुई। जिसमें जुड़य्या पप्पू लाल ने कहा कि जुड़ाई दर 30 रुपए 50 पैसे में वर्ष 2012 से कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई है। वहीं कुछ सेवायोजकों द्वारा इस दर में भी कटौती की जा रही ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 09:37 PM (IST)
        

आर्थिक तंगी के चलते बीमार महिला ने दम तोड़ा

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: बाप बड़ा ना भइया, सबसे बडा रुपया। यह कहावत थाना टूंडला के गांव भीकनपुर निवासी एक महिला पर सटीक बैठी। रुपयों के अभाव में महिला का पति चाहते हुए भी उसे अच्छा उपचार नहीं दिला सका और महिला ने जिला अस्पताल में ही दम तोड़ दिया। महिला के पति ने बताया उसका एक पुत्र एक माह पूर्व लापता हो गया था, जिसका आज तक पता नहीं चला है। टूंडला के गांव भीकनपुर निवासी लक्ष्मी (35) पत्नी खजान ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 09:33 PM (IST)
        

खाते न खुलने से क्षुब्ध छात्राओं का हंगामा

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : शहर की एक बैंक में छात्रवृत्ति संबंधी खाते खोलने पहुंची छात्राओं में आक्रोश पैदा हो गया। खाते न खुलने को लेकर उन्होंने नारेबाजी करते हुए हंगामा किया। पुलिस भी मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी की। पता चला बैंक में स्टाफ कम होने के कारण खाते नहीं खुल सके। बाद में छात्राओं को आश्वासन देकर शांत कर दिया गया। बैंकों में इन दिनों छात्रवृत्ति संबंधी खाते खोले जा रहे हैं। र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 09:29 PM (IST)
        

ड्राइवर डे पर लगाया चिकित्सा शिविर

फीरोजाबाद : उसायनी स्थित राजस्थान इंडियन आयल पर ड्राइवर डे के उपलक्ष्य में निश्शुल्क दंत चिकित्सा शिविर आयोजित हुआ। शिविर में आगरा से आये डा. शुलभ जैन एवं डा. अनुज गौड़ द्वारा ड्राइवरों के दांतों का परीक्षण कर मुफ्त दवाएं वितरित की । इस अवसर पर पंप संचालक राजपाल मीणा एवं इंडियन आयल कारपोरेशन के एरिया सेल्स मैनेजर इन्द्रजीत बहल ने ड्राइवरों, क्लीनरों को फ्लीट कार्ड के महत्व व फायदों को समझाया। इस अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 09:26 PM (IST)
        

लायंस क्लब फ्रेंडस ने किया शिक्षकों का सम्मान

फीरोजाबाद : लायंस क्लब फ्रेंडस फीरोजाबाद द्वारा शिक्षक शिक्षिकाओं का सम्मान किया गया। इस दौरान अध्यक्ष डा. पुरुषोत्तम भाटिया, सचिव गोपाल गोयल, अनिल गर्ग ने कहा कि क्लब द्वारा निरंतर मानव सेवा जरूरतमंदों की सेवा का कार्य करता रहा है। सम्मान समारोह में बृजराज सिंह इंटर कालेज के राजेश कुलश्रेष्ठ, शिक्षिका साधना सिंह का डा. पुरुषोत्तम भाटिया, अनिल अग्रवाल, सचिव अनिल गर्ग, मुकेश गुप्ता मामा द्वारा शा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 09:23 PM (IST)
        

अवैध शराब के जखीरे समेत एक दबोचा

फीरोजाबाद : नसीरपुर क्षेत्र में मंगलवार की रात आबकारी और पुलिस विभाग ने अवैध शराब का जखीरा बरामद कर लिया। जिसकी कीमत साढ़े तीन लाख रुपये बताई गई है। पुलिस ने एक युवक को दबोच लिया। आबकारी इंस्पेक्टर राजेंद्र चौधरी और नसीरपुर थाना प्रभारी अभय कुमार सिंह के नेतृत्व में लखनई गांव में छापामार कार्रवाई की गई। पुलिस ने जानकारी पर गांव के बाहर बने ट्यूबवेल पर छापेमारी की। जहां चंडीगढ़ निर्मित शराब की 70 ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 09:05 PM (IST)
        

अवैध वसूली पर लोगों का हंगामा

फीरोजाबाद, जेएनएन : जनपद में आधार कार्ड बनाने वाले मोटी कमाई कर रहे हैं। फॉर्म से लेकर बनाकर देने तक में सौ रुपये से डेढ़ सौ रुपये की अवैध वसूली हो रही है। कई बार हंगामे हुए, शिकायतें हुई, मगर जिला प्रशासन फिर भी मौन बना हुआ है। इन लोगों के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। बुधवार को भी अवैध वसूली पर जमकर हंगामा हुआ, मगर नतीजा सिफर रहा। जसराना में भी वसूली पर आधार कार्ड बनाने वाले कर्मियों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 08:46 PM (IST)
        

युवक की ईटों से कुचलकर हत्या

फीरोजाबाद, (शिकोहाबाद): नगर के मैनपुरी रोड स्थित पराग डेरी के समीप कंथरी गांव के एक युवक की ईटों से कुचलकर नृशंस हत्या कर दी गई। जानकारी होते ही ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो गया। मृतक के भाई ने अज्ञात लोगों के विरूद्ध हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। गांव कंथरी निवासी स्व. शिवराज सिंह का 22 वर्षीय पुत्र पवन यादव नगर के बड़ा बाजार स्थित एक घी की फर्म पर कार्य करता है। मंगलवार रात नौ बजे ड्यूटी समाप्त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 08:40 PM (IST)
        

मकान का ताला तोड़ लाखों की चोरी

फीरोजाबाद: मंगलवार की रात एक तरफ पुलिस गश्त दे रही थी। वहीं एक सूने मकान का ताला तोड़कर बदमाश उसमें रखी सवा लाख की नकदी और लगभग तीन लाख रुपये के सोने-चांदी के आभूषण चोरी कर फरार हो गए। मामला थाना दक्षिण क्षेत्र के मुहल्ला महावीर नगर गली नंबर पांच का है। यहां रह रहे अवधेश पुत्र कैलाश शर्मा के एक पुत्र जौली ने सत्यनगर में अलग मकान बना लिया है। वह अपने परिवार के साथ वहां रहता है। दो दिन से उसकी तबिय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 08:37 PM (IST)
        

अज्ञात वाहन ने युवक रौंदा, मौत

फीरोजाबाद : मंगलवार की रात हाईवे पर पैदल जा रहे एक युवक को अज्ञात वाहन ने रौंद दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं अन्य हादसों में कई लोग घायल हो गए। मंगलवार की रात एक 40 वर्षीय युवक को अज्ञात वाहन रौंद गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे की जानकारी होते ही थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव की शिनाख्त कराई। देर शाम तक शिनाख्त न होने पर पुलिस ने अज्ञात में पंचनामा भर शव पोस्टमार्टम ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 08:30 PM (IST)
        

मां का शव देख बिलख उठे बेटा-बेटी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : आगरा हाईवे पर सड़क हादसे में मृत एक्सपोर्टर की पत्नी का शव बुधवार शाम यहां पहुंचा तो गुमशुम बैठे बेटा-बेटी मां के शव से लिपट रो पड़े। यह देख वहां मौजूद लोगों की आंखों से भी आंसू छलक उठे। देर शाम गमगीन माहौल में शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। थाना उत्तर के मुहल्ला सरस्वती नगर गली संख्या सात निवासी प्रदीप शर्मा एक्सपोर्ट व्यवसाय से जुड़े हुए हैं। मंगलवार को प्रदीप अपनी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 08:29 PM (IST)
        

सड़क के घटिया निर्माण पर भड़के ग्रामीण

फीरोजाबाद, (टूंडला): विकास कार्यो में ठेकेदार द्वारा की जा रही मनमानी से लोगों में उबाल है। बुधवार को नगला कुम्हारान में जिला पंचायत निधि से हो रहे विकास कार्य में गुणवत्ता परक कार्य न होने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने जमकर हंगामा काटा। नगला कुम्हारान में अंबेडकर पार्क से लेकर राजाराम के मकान तक जिला पंचायत द्वारा सीसी मार्ग का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। आरोप है कि खरजा की पुरानी ईटों को उ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 07:59 PM (IST)
        

अवकाश के दिन दो तहसीलों में हुए 67 बैनामे

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : अवकाश के दिन भी बुधवार को रजिस्ट्री कार्यालय खुले। इस दिन सदर और शिकोहाबाद तहसील रजिस्ट्री कार्यालयों में कुल 67 बैनामे हुए हैं। इन बैनामों से सरकार को करीब 20 लाख रुपये का राजस्व हुआ है। कर निबंधन कार्यालय लखनऊ के आदेश पर बुधवार को विश्वकर्मा जयंती का अवकाश घोषित होने के बाद भी रजिस्ट्री कार्यालय खुले रहे। सदर तहसील स्थित प्रथम व द्वितीय रजिस्ट्री कार्यालयों में बैन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 07:59 PM (IST)
        

अभिलेख न मिलने से अटका सोशल ऑडिट

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : ग्राम पंचायत सचिवों की लापरवाही के कारण विकास कार्यो एवं उन पर खर्च धनराशि का सत्यापन नहीं हो पा रहा है। जिले की 10 ग्राम पंचायतों के अभिलेख बार बार मांगने पर भी उपलब्ध नहीं हो सके हैं। गांव में किस योजना के अंतर्गत कितनी धनराशि खर्च कर कौन सा काम हुआ। इसका सत्यापन सोशल ऑडिट के जरिए शासन द्वारा कराया जाता है। जिससे गांव के बाशिंदे भी हकीकत जान सकें। इस साल सोशल ऑडिट ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 07:56 PM (IST)
        

एएलसी को सही मिली मजदूरों की शिकायत

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : कारखानों में काम करने वाले मजदूर यूं ही हल्ला नहीं कर रहे थे। उनसे ज्यादा काम लेकर कम मजदूरी दी जा रही थी। सहायक श्रमायुक्त को ये हालात कारखानों के निरीक्षण के दौरान दिखाई दिए। उन्होंने सेवायोजकों को स्थिति सुधारने के लिए 15 दिन का समय दिया है। मजदूर संगठन कई दिनों से इस बात की शिकायत कर रहे थे कि चूड़ी व कांच कारखानों में उनका शोषण किया जा रहा है। मजदूरों का कहना है ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 07:06 PM (IST)
        

विश्वकर्मा शोभायात्रा ने मोहा मन, बरसे पुष्प

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : भगवान विश्वकर्मा की शोभायात्रा शहर में धूमधाम से निकाली गई। शोभायात्रा में कई आकर्षक झांकियां शामिल रहीं, जिन्हें देखने लोगों की भीड़ उमड़ी। शोभायात्रा पर पुष्प वर्षा भी की गई। मैथिल ब्राह्मण सभा द्वारा बुधवार को शोभायात्रा निकाली गई। मुख्य अतिथि पूर्व प्रधानाध्यापक हरिज्ञान सिंह झा रहे। शोभायात्रा का शुभारंभ पूर्व रेलवे गार्ड सुनहरीलाल झा ने हरी झंडी दिखाकर किया। शोभा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 06:39 PM (IST)
        

कार सवार बदमाशों ने युवक से दस हजार लूटे

फीरोजाबाद,(खैरगढ़) : गुड़गांव से घर आ रहे युवक को कार सवार बदमाशों ने आगरा रामबाग पुल पर लूटपाट कर फेंक दिया, और फरार हो गए। पिटाई और चलती कार से फेंकने के कारण युवक घायल हो गया। युवक ने फोन कर घटना से परिजनों को अवगत कराया। परिजन उसको लेकर घर आए। मामला आगरा क्षेत्र का है। थाना व कस्बा खैरगढ़ निवासी राजपाल पुत्र विजय सिंह गुड़गांव स्थित मगनेश्वर में कैंटीन पर काम करता है। राजपाल मंगलवार को बस से आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 06:36 PM (IST)
        

बिना टिकट यात्रा करते 16 को जेल भेजा

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : रेलवे अधिकारियों ने बुधवार सुबह मक्खनपुर रेलवे स्टेशन पर चेकिंग अभियान चलाया। मजिस्ट्रेटी चेकिंग देख यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। कई यात्री पकड़ में आ गए। चेकिंग के दौरान कुल 109 यात्री बिना टिकट यात्रा करते हुए पकड़े गए। टूंडला से रेलवे के अधिकारी बुधवार सुबह करीब छह बजे बसों के जरिए मक्खनपुर रेलवे स्टेशन पर आ धमके। यहां ट्रेनों में मजिस्ट्रेटी चेकिंग की गई। दोपहर तक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 06:21 PM (IST)
        
(News from Firozabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें