1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फीरोजाबाद

चुनाव से पहले एक तिहाई प्रधान आउट

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के आरक्षण की स्थिति बुधवार को साफ हो जाएगी। करीब 30 फीसद प्रधान आरक्षण में सीटें बदलने के कारण चुनाव नहीं लड़ पाएंगे, वहीं कई जिला पंचायत के वार्डों के चुनाव की तैयारियों में जुटे संभावित उम्मीदवारों को करारा झटका लगेगा। आरक्षण की प्रस्तावित सूची को अंतिम रूप दिया जा चुका है। आपत्तियों के बाद यह सूची पूरी तरह फाइनल हो जाएगी। त्रिस्तरीय पंचायत च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:22 PM (IST)
        

परिवार सहित धरने पर बैठा कर्मचारी

संवाद सहयोगी, टूंडला: मंगलवार को सेवा बहाली की मांग को लेकर नगर पालिका कर्मचारी परिवार सहित तीन दिवसीय धरने पर बैठ गया। गांव चुल्हावली निवासी जगदीश नगर पालिका परिषद टूंडला में सफाई कर्मचारी के पद पर तैनात थे। जिसकी सेवानिवृत्ति के आदेश अधिशासी अधिकारी द्वारा 27 जुलाई को कर दिए गए थे। उनका कहना है कि उनकी सेवानिवृति में अभी दो वर्ष का समय बाकी है। उन्हें जबरन सेवा से मुक्त कर दिया गया है। उन्हों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:13 PM (IST)
        

ऑनलाइन कंपनी ने फौजी को लगाया हजारों चूना

संवाद सहयोगी, टूंडला: यदि आप ऑनलाइन शॉ¨पग कर सामान खरीद रहे हैं तो जरा सावधान हो जाएं, क्योंकि ऑनलाइन कंपनियां आपके साथ धोखाधड़ी कर सकती है। सस्ते आयटम का लालच दिखाकर बुक कराए गए सामान के स्थान पर दूसरा सामान भी भेज सकती है। कुछ ऐसा ही एक फौजी के साथ हुआ। पचोखरा थाना क्षेत्र के गांव रामनगर निवासी रामशंकर यादव पुत्र हरभजन यादव फौजी है। वर्तमान में वह देहरादून में तैनात है। ऑनलाइन शॉ¨पग कंपनी का वि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:07 PM (IST)
        

मुआवजा के चेक भुनाने को भटक रहे कास्तकार

फीरोजाबाद : सूखे से मिला दर्द मिटाने को प्रशासन द्वारा दिया जा रहा मुआवजा भी कास्तकारों की पीड़ा बढ़ा रहा है। आठ-आठ सौ रुपये के चेक भुनाने के लिए वे काफी रुपये भाग दौड़ में खर्च कर चुके हैं। जिले में सूखे के कारण पिछले वर्ष सैकड़ों बीघा फसल बर्बाद हो गई। इस नुकसान की भरपाई के लिए सरकार से करीब 70 करोड़ रुपये की डिमांड की गई थी। इसमें से अभी तक 33 करोड़ रुपये मिले हैं। प्रशासन इस धनराशि को बंटवा रहा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:42 PM (IST)
        

स्कूल बढ़ गए, छात्र घट गए

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : हर वर्ष स्कूल बढ़ते हैं तो छात्र संख्या में इजाफा होता है। नए स्कूलों में कुछ नहीं तो 20 से 50 तक छात्र तो प्रवेश लेते हैं, लेकिन इस वर्ष कक्षा नौ एवं 11 में छात्र संख्या में काफी कमी आई है। फीरोजाबाद में इस वर्ष हाईस्कूल एवं इंटर की संख्या में इजाफा हुआ है। करीब 82 नए स्कूल खुले हैं। इनमें 40 हाईस्कूल मान्यता पाने वाले तथा 42 इंटर की मान्यता पाने वाले बताए जाते है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:38 PM (IST)
        

शिक्षकों के बीच तकरार, हंगामा

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : एसआरके कॉलेज में शिक्षकों की बैठक में मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ। कॉलेज में छात्राओं के लिए कॉमन ग‌र्ल्स रूम की वैकल्पिक व्यवस्था पर मंथन के बजाए शिक्षकों ने सवाल खड़ा किया आखिर कॉलेज की खबर कॉलेज से बाहर कैसे पहुंची। इतना ही नहीं, एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप के दौर के दौरान जमकर तकरार हुई। हंगामे के बीच कॉलेज में कई पुरानी समस्याएं भी शिक्षकों ने उठाई। बाद में प्राचार्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:35 PM (IST)
        

फ्लाई ओवर के नीचे सजा मंगल बाजार

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: मंगल बाजार फ्लाई ओवर के नीचे शिफ्ट हो गया। पहले दिवस पर अधिकारियों को खासी कवायद करनी पड़ी। अब तक मंगल बाजार संत सिनेमा नगर निगम की पार्किंग स्थल से लेकर सदर बाजार तक लगता था। यहां सड़क किनारे और फुटपाथ पर फड़ सज जाते थे। यहां खरीदारी को बड़ी संख्या में उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए जाम के हालात बनते थे। नगर निगम ने मंगल बाजार को फ्लाई ओवर के नीचे शिफ्ट किए जाने का विचार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:33 PM (IST)
        

दो दर्जन से ज्यादा आशाओं पर गिरेगी गाज

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: जनपद की दो दर्जन आशा कार्यकत्रियों पर गाज गिरने वाली है। जिलाधिकारी के निर्देश मिलने के बाद विभाग ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। आशा कार्यकत्रियों द्वारा किए जाने वाले कार्यों का ब्योरा जुटाया जा रहा है। इसके बाद में उपलब्धि के नाम पर शून्य प्रगति हासिल करने वाली आशाओं को हटाया जाएगा। पिछले दिनों जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:22 PM (IST)
        

फ्लाई ओवर के नीचे आज से मंगल बाजार

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: संत सिनेमा के समीप नगर निगम की जमीन और सड़क पर मंगल बाजार कई साल से लगता आ रहा है। करीब तीन माह पूर्व नगर निगम ने जमीन पर कब्जा ले लिया और उस स्थल पर पार्किंग खोल दी। मंगल बाजार लगाने लोग पहुंचे तो उन्हें मना कर दिया गया। व्यापारियों ने मंगल बाजार के लिए जगह आवंटित किए जाने की मांग उठाई थी। इसके बाद से मंगल बाजार सड़क पर लगता आ रहा है। संत सिनेमा से लेकर सदर बाजार तक मं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 11:46 PM (IST)
        

कुर्की नोटिस चस्पा करने कोलकाता गई पुलिस

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: कोलकाता से आकर शहर में जानलेवा हमले की घटना को अंजाम देने के आरोपियों पर पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। दबिश के दौरान फरार हुए एक आरोपी की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। मामला थाना उत्तर क्षेत्र का है। मुहल्ला मातावाला बाग निवासी नीरज माहेश्वरी का किसी बात को लेकर कोलकाता निवासी व्यापारियों से विवाद हो गया था। व्यापारियों ने नीरज पर जान से मारने की नीय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 11:44 PM (IST)
        

सूखने लगे हाल ही में रोपे पौधे

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: पर्यावरण को संतुलित बनाए रखने में पेड़-पौधों की अहम भूमिका होती है। हर साल बारिश के मौसम में लाखों पौधे रोपित किए जाते हैं, मगर बेपरवाही में ये जमींदोज हो जाते हैं। इस बार भी बड़ी संख्या में पौधे रोपे गए, मगर उचित व नियमित देखभाल के अभाव में ये दम तोड़ते जा रहे हैं। पौधरोपण के दौरान बड़े वादे करने वाले अधिकारी और क्षेत्रीय जनता भी बेपरवाह बनी हुई है। करीब 15 दिन पूर्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 11:41 PM (IST)
        

ताला तोड़ हजारों की नकदी, आभूषण चोरी

फीरोजाबाद : थाना उत्तर के मुहल्ला तिलक नगर निवासी राजकुमार के मकान में सत्यप्रकाश पुत्र लालबहादुर परिवार के साथ किराए पर रहते हैं। रक्षाबंधन पर सत्यप्रकाश की पत्नी और बच्चे मायके चले गए। सत्यप्रकाश अकेले घर पर थे। रविवार रात बिजली न होने के कारण वह कमरे का बाहर से दरवाजा बंद कर छत पर सोने चले गए। इसी दौरान मध्य रात में चोरों ने कमरे का ताला तोड़ कर उसमें रखी नकदी, आभूषण, व कीमती सामान व वर्तन आदि स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 09:08 PM (IST)
        

कुपोषण छिपाएं नहीं, उजागर करें

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : राज्य पोषण मिशन के अंतर्गत सोमवार को जसराना के एलआर इंटर कालेज में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को वजन दिवस का महत्व बताया गया। जिला ग्राम्य विकास अभिकरण के परियोजना निदेशक सर्वेश चंद्र यादव ने बताया कि विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा वर्ष 2013 में कराए गए बच्चों के रैपिड सर्वे में कुपोषण की स्थिति काफी ¨चताजनक पाई गई थी। इस सर्वे के म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:59 PM (IST)
        

हिमायूंपुर चौराहे पर गरजा महाबली, टिनशेड ध्वस्त

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: सोमवार को हिमायूंपुर चौराहे पर महाबली खूब दौड़ा। नालियों पर बनाई गई पक्की स्लिप तोड़ दी गई। जिला प्रशासन और नगर निगम के अधिकारी सोमवार सायं करीब छह बजे सुहाग नगर चौराहे पर महाबली की दस्तक होने के साथ ही अफरा-तफरी मच गई। दुकानों के शटर गिर गए और टिनशेड उतारने को आपाधापी मच गई। अभियान शुरू होने तक कई दुकानदारों ने टिनशेड दुकानों के छत पर खींच लिए। फुटपाथ व नाली पर रखे त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:57 PM (IST)
        

शव निकलते ही फूट पड़ी अश्रुधार

सिरसागंज (फीरोजाबाद): यह तो होना ही था। आखिरकार ऑपरेशन तलाश का दुखद भरा अंत रहा। करीब 44 घंटों बाद 20 फीट गहरी खाई के दलदल में फंसे डीसीएम चालक का शव निकाला जा सका। शव निकलने के साथ ही वहां मौजूद सैकड़ों ग्रामीणों की आंखों से आंसू बहने लगे। चीख पुकार मचने के साथ ही माहौल पूरी तरह गमगीन हो गया। शनिवार रात करीब नौ बजे डंडियामई निवासी कपिल (26) पुत्र सत्यभान ¨सह डीसीएम के साथ सिरसागंज हाईवे किना... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:26 PM (IST)
        

दहेज की खातिर विवाहिता को फंदे पर लटकाया

जसराना : दहेज लोभियों के कारण एक और विवाहिता की जान चली गई। मायका पक्ष को उसका शव फंदे पर झूलता मिला। दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है। ग्राम नगला उदी थाना दन्नाहार जिला मैनपुरी निवासी श्यामवीर ¨सह ने अपनी पुत्री अल्पना का विवाह चार वर्ष पूर्व विशेष कुमार पुत्र सर्वेश ¨सह निवासी नगला सुजान थाना जसराना के साथ किया था। श्यामवीर ¨सह के अनुसार ससुरालीजन शादी के कुछ समय बाद से ही अतिरिक्त दहे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:50 PM (IST)
        

विभाग ने लगाई शिक्षक संघ चुनाव पर रोक

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : जनपद में चुनाव के पहले दिन से ही विवादों के घेरे में फंसे शिक्षक संघ चुनाव पर रोक लगा दी गई है। जिला बेसिक शिक्षाधिकारी बालमुकुंद प्रसाद ने शिक्षक संघ चुनाव पर रोक लगाने का आदेश जारी करते हुए कहा है पूरे मामले की जांच की जाएगी। विभाग को धन वसूली के साथ में शिक्षक संघ चुनाव में बल प्रयोग की शिकायतें मिली हैं। फीरोजाबाद में प्राथमिक शिक्षक संघ की ओर से चुनाव संपन्न कर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:30 PM (IST)
        

न ग‌र्ल्स कॉमन रूम, न ही है कोई वॉश रूम

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : वो शहर का प्रमुख महाविद्यालय है। यूजीसी से ग्रांट के रूप में पिछले वर्षों में बड़ी धनराशि कॉलेज को मिली, लेकिन सह-शिक्षा होने के बाद भी कॉलेज प्रशासन आज तक छात्राओं के लिए एक कॉमन रूम का इंतजाम नहीं करा सका है। कॉलेज में छात्राएं हर रोज परेशान होती हैं। बैठने के नाम पर उन्हें कॉलेज के पार्क एवं सीढि़यों पर वक्त गुजारना पड़ रहा है। एक तरफ शहर के ग‌र्ल्स कॉलेजों में भी छ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:08 PM (IST)
        

अंतिम दिन धड़ाधड़ दाखिल हुए रिटर्न

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : व्यक्तिगत आयकर रिटर्न दाखिल करने के लिए अंतिम दिन लोग आयकर विभाग और अधिवक्ताओं के पास दौड़ते नजर आए। आयकर विभाग के अभियान से जागरूक हुए लोग खुद ही रिटर्न दाखिल करने विभाग में पहुंचे। इन्हें कोई दिक्कत न हो विभाग ने भी इसका इंतजाम कर रखा था। औद्योगिक क्षेत्र होने के बावजूद फीरोजाबाद में रिटर्न फाइल करने वाले व्यक्तियों की संख्या काफी कम है। उद्योगपति, निर्यातक, चूड़ी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:02 PM (IST)
        

सात हजार से ज्यादा फेलियर्स पढ़ाई छोड़ गए या जिला !

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : वर्ष 2015 की बोर्ड परीक्षा में नकल पर प्रशासन एवं शिक्षा विभाग की करारी चोट का ही नतीजा है परीक्षा में फेल होने वाले कई फेलियर्स इस वर्ष कॉलेजों में नजर नहीं आए। इस वर्ष जिन फेलियर्स के फॉर्म भरे गए हैं, उनमें से सात हजार से ज्यादा ने इस वर्ष फीरोजाबाद से फॉर्म नहीं भरे हैं। अब इन्होंने या तो पढ़ाई छोड़ दी है या फिर जिले में नकल पर सख्ती को देख हाईस्कूल एवं इंटर करने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:58 PM (IST)
        
(News from Firozabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें