1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फीरोजाबाद

साइकिल रैली निकाल करेंगे जागरूक

संवाद सहयोगी, टूंडला, फीरोजाबाद: समाजवादी पार्टी की बैठक सपा कार्यालय पर हुई। इसमें चार से 14 अगस्त तक चलने वाले साइकिल यात्रा को लेकर विचार विमर्श किया गया। नगर अध्यक्ष ललित जैन ने कहा प्रदेश में समाजवादी पार्टी की ओर से तमाम लाभकारी योजनाएं संचालित की गई हैं। इनका लाभ लोगों को मिल रहा है। सरकार ने किसानों की बर्बाद हुई फसल का मुआवजा उन्हें दिया है। मिशन 2017 के लिए सपाई गांव-गांव जाकर सरकार की ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 11:25 PM (IST)
        

शिविर में 153 मरीजों की जांच

संवाद सहयोगी, टूंडला : रविवार को सेवा भारती की ओर से बनकट चौकी स्थित जन जागरण जूनियर हाई स्कूल पर निश्शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 153 मरीजों की शारीरिक जांच की गई। बृजक्षेत्र के सेवा प्रमुख गंगाराम ने कहा इस मौसम में लोगों को बीमारी से बचकर रहना होगा। बाहर से आकर एकदम ठंडा पानी पीने से परहेज करें। अधिक देर तक रखे कटे हुए फलों का सेवन करने से बचें। पानी से भी लोगों में तमाम ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 11:22 PM (IST)
        

ऑटो टकराने को लेकर मारपीट

संवाद सहयोगी, टूंडला: रविवार शाम सर्विस रोड पर बाइक से ऑटो टकराने को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए। दोनों ओर से जम कर मारपीट हुई। मारपीट होते देख राहगीर भी थम गए। सर्विस रोड पर जाम के हालात पैदा हो गए। रविवार शाम करीब चार बजे हजरतपुर फैक्ट्री निवासी खेमचंद्र पुत्र अगनूराम अपने पिता के साथ में बाइक से टूंडला से घर लौट रहे थे। हाईवे रीजेंसी के सामने तेज गति से आ रहे ऑटो ने बाइक में टक्कर मार दी। इ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 11:21 PM (IST)
        

बाजार से कब्जा साफ, ठेल वालों पर नहीं अंकुश

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : प्रशासन के अतिक्रमण हटाओ अभियान के बाद शहर की जनता भी अब कहने लगी है ये फुटपाथ हमारा है..। फीरोजाबाद के प्रमुख बाजार में जिस फुटपाथ पर चलने तक की जगह नहीं थी, उस फुटपाथ पर अब शाम के वक्त भी पैदल खरीदार बेफिक्री के साथ में चलते नजर आ रहे हैं। पहले दिन अभियान के बाद जो दुकानदार फिर दो दिन बाद फिर पहले जैसे हालात का दावा कर रहे थे, वो भी अब प्रशासन के अभियान को सराह रहे ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 10:36 PM (IST)
        

नहीं आए डॉक्टर, तबियत बिगड़ने पर रेफर किया मासूम

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : प्रसूता द्वारा बार बार विनती करने पर भी महिला अस्पताल प्रशासन बाल रोग विशेषज्ञ नहीं बुला सका। रोग बढ़ा तो नवजात को आगरा रेफर कर दिया गया। औचक निरीक्षण पर अस्पताल पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट ने ये हालात देखे तो हैरान रह गए। उन्होंने इस संवेदनहीनता की रिपोर्ट डीएम को भेजी है। टूंडला की न्यू इंद्रा नगर कालोनी निवासी विकास कुमार ने प्रसव पीड़ा होने पर अपनी पत्नी मिथलेश को पांच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 10:10 PM (IST)
        

एक्सप्रेस वे : रिलायंस के अधिकारियों संग की मंत्रणा

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे रास्ते में आ रहे रिलायंस के पैट्रोल पंप एवं रेस्टोरेंट को हटाने के लिए प्रशासन के प्रयास अब अंतिम चरण में हैं। रविवार को प्रशासनिक अधिकारियों ने दिल्ली से आए रिलायंस कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। जगह का स्थलीय निरीक्षण भी किया गया। एक्सप्रेस वे जिले में कठफोरी के निकट मैनपुरी जिले में प्रवेश करेगा। इसके लिए एक्सप्रेस वे को नेशनल हाईवे क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 09:30 PM (IST)
        

आज शिव मंदिरों में गूंजेगे बम भोले के जयकारे

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : सावन के पहले सोमवार को लेकर मंदिरों में रविवार को तैयारियों का दौर जारी रहा। शिवालयों पर श्रावण मास में विशेष पूजा-अर्चना की तैयारी की जा रही है। श्रावण मास के सोमवार का विशेष महत्व है। रविवार को घर-घर में सावन के सोमवार को पूजा-अर्चना की तैयारी की गई। मंदिरों में भी रुद्राभिषेक एवं दुग्धाभिषेक की तैयारी की गई है। भक्तजन भी सावन के सोमवार को भोले की पूजा को उत्साहित ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 09:11 PM (IST)
        

नगर निगम पार्कों में कराएगा पौधरोपण

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: नगर निगम पार्कों में पौधरोपण कराने जा रहा है। इसकी तैयारियां चल रही हैं। पार्क परिसर में गड्ढे कराए जा रहे हैं। नगर आयुक्त राम औतार रमन रविवार सुबह विभव नगर कॉलोनी पहुंचे। यहां पुलिस चौकी के पास स्थापित पार्क का निरीक्षण किया। यहां सफाई कर्मचारियों को बुलाया। उन्होंने जेसीबी मशीन से पार्क परिसर का समतलीकरण कराया और यहां पौधरोपण के लिए गड्ढे कराए। इसके बाद वह गणेश नगर प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:38 PM (IST)
        

किसानों को रुला रहा सब्जियों का राजा

संवाद सहयोगी, टूंडला: सब्जियों का राजा मंदी की कैद में है। आलू की गिरती कीमतें किसानों की ¨चता बढ़ रही हैं। मौैजूदा कीमत में लागत न निकलती देख किसानों ने आलू को कोल्ड स्टोर से निकालने की योजना स्थगित कर दी है। ऐसे में 80 फीसद करीब आलू कोल्ड में ही भरा पड़ा है। यही हाल रहा तो आलू का सड़ना तय है। लाखों रुपये ब्याज पर लेकर आलू की खेती करने वाले किसान परेशान हैं। इसकी वजह है बाजार में आलू के सही दाम न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:35 PM (IST)
        

सम्मानित होने वाले समाजवादियों में जुड़े 11 नए नाम

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : सपा प्रबुद्ध सभा के बैनर तले चार अगस्त को लखनऊ में होने वाले समाजवादियों के सम्मान समारोह में फीरोजाबाद से सम्मानित होने वाली सूची में 11 नाम और बढ़ गए हैं। हालांकि इसके लिए सपा नेताओं द्वारा शाम तक प्रयास किए गए। सूची में ऐन वक्त पर समाजवादियों के नाम बढ़ने के पीछे शनिवार को होने वाली बैठक मे उठे सवाल भी बताए जा रहे हैं। शनिवार को बैठक में वरिष्ठ सपा नेताओं ने कुछ और ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:26 PM (IST)
        

ऑटो चालक को गोली मारी, घायल

फीरोजाबाद, (सिरसागंज): थाना क्षेत्र अंतर्गत खतुआमई निवासी दिलीप पुत्र कुशलपाल ऑटो चलाता है। रविवार दोपहर करीब दो बजे दिलीप थाना के पीछे खेमगंज में सब्जी लेने गया था। बताते हैं यहां विरोधियों ने उसे पकड़ लिया और मारपीट करने लगे। इसके बाद ऑटो चालक को गोली मार दी। गोली पेट में लगते हुए निकल गई। हाथ में भी चोट आई है। गोली लगने से दिलीप घायल होकर जमीन पर गिर गया। आरोपी भाग गए। इधर, सब्जी मंडी में दिनद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:29 PM (IST)
        

झमाझम बरसात से तलैया बनी सड़कें

फीरोजाबाद, (टूंडला): रविवार दोपहर नगर में हुई झमाझम बारिश से नगर की सड़कें जल मग्न हुई वहीं नगर निगम के दावों की पोल भी खुल गई। जल भराव के चलते राहगीरों को परेशानी से जूझना पड़ा। नगर के कई मुहल्लों में भी घरों पानी भर गया। वहीं जलभराव में फंसकर कई वाहन बंद हुए तो वाहन चालक उन्हें घसीटते नजर आए। कई दिनों से पड़ रही उमस भरी गर्मी से रविवार को जनता को राहत मिली। रविवार दोपहर एकाएक झमाझम बरसात हुई तो य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:21 PM (IST)
        

नहीं लगानी है।....

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: रामगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत मक्का कॉलोनी निवासी इरफान पुत्र चांद खां शहर में चूड़ी के गोदाम में कार्य करता था। रविवार को चूड़ी कारोबार बंद रहता है। इरफान अपने साथी आसिफ, फरमान और लल्ला के साथ सोफीपुर यमुना में स्नान करने गया था। शाम को चारों लोग यमुना में स्नान कर रहे थे। इसी दौरान आसिफ पानी में डूबने लगा। यह देख इरफान उसे बचाने के प्रयास में जुट गया। आसिफ तो बचा लिया ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:19 PM (IST)
        

वर्दीधारी ने जंजीर और अंगूठी ठगी, रफूचक्कर

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: रविवार दोपहर एक व्यक्ति को पुलिस की वर्दीधारी ने ठगी का शिकार बना लिया। थाना दक्षिण क्षेत्र अंतर्गत प्रभात कंपाउंड निवासी अर¨वद पुत्र रमेश चंद्र रोडवेज बस स्टैंड की ओर जा रहे थे। नगर पालिका मार्केट के सामने उन्हें दो व्यक्ति मिले, जिनमें एक पुलिस की वर्दी पहने हुए था। अर¨वद का कहना है उन लोगों ने उसे रोक लिया तथा वहीं निकट ही कुर्सी पर बैठा लिया। वर्दी पहने हुए व्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:18 PM (IST)
        

मुआवजे की लड़ाई को बनाई संघर्ष समिति

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : नेशनल हाईवे के चौड़ीकरण की राह में किसान दीवार बन कर खड़े हो गए हैं। किसानों में आक्रोश भू अधिग्रहण को लेकर सरकार द्वारा अपनाई जा रही नीति से है। किसानों का आरोप है सरकार तीन साल पुरानी कीमत पर बैनामा कराना चाह रही है, लेकिन ऐसा नहीं होने दिया जाएगा। रविवार को जलेसर रोड पर जिला कारागार के निकट हुई किसानों की पंचायत में लालपुर, पचवान, कुतुबपुर चनौरा सहित कई गांवों के क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:57 PM (IST)
        

जनाब.. पर्यवेक्षणीय अफसर क्यों बच जाते हैं हर बार?

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : जनता की शिकायतों पर राशन डीलरों पर पिछले दिनों डीएम की ओर से की गई कार्रवाई जनता सराहा रही है, लेकिन एक सवाल राशन डीलरों की दुकानों से लेकर प्रशासनिक खेमे तक खड़ा है। जब राशन नहीं बांटा जा रहा है तो फिर इन दुकानों पर पर्यवेक्षण के लिए लगाए गए अफसर क्या कर रहे थे? उन्होंने अपनी रिपोर्ट में पहले इसका उल्लेख क्यों नहीं किया? ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। पूर्व में भी कई बार इस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:57 PM (IST)
        

मुआवजे की लड़ाई को बनाई संघर्ष समिति

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : नेशनल हाईवे के चौड़ीकरण की राह में किसान दीवार बन कर खड़े हो गए हैं। किसानों में आक्रोश भू अधिग्रहण को लेकर सरकार द्वारा अपनाई जा रही नीति से है। किसानों का आरोप है सरकार तीन साल पुरानी कीमत पर बैनामा कराना चाह रही है, लेकिन ऐसा नहीं होने दिया जाएगा। रविवार को जलेसर रोड पर जिला कारागार के निकट हुई किसानों की पंचायत में लालपुर, पचवान, कुतुबपुर चनौरा सहित कई गांवों के क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:56 PM (IST)
        

छात्र संख्या का भी सत्यापन करे जांच कमेटी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक स्कूलों एवं एक अल्पसंख्यक संस्था में अवैध नियुक्तियों को लेकर जांच कमेटी ने अपना काम शुरू कर दिया है। जांच कमेटी की ओर से जवाब मांगा जा रहा है तो इधर शिकायतकर्ता ने भी जांच कमेटी के समक्ष कई नए ¨बदु रखने की तैयारी की है। इधर, मामला फंसने के बाद कॉलेज प्रबंध समिति के साथ नियुक्ति से जुड़े हुए अन्य कर्मियों के चेहरों पर ¨चता बढ़ती जा रह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:46 PM (IST)
        

जय माता दी ट्रेडर्स का रजिस्ट्रेशन निरस्त

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: जय माता दी ट्रेडर्स द्वारा नगर निगम निर्माण विभाग में माल आपूर्ति में फर्जीवाड़ा और फर्म एक बाबू की बहन के नाम होने की शिकायत नगर विकास मंत्री आजम खां से की गई थी। शासन द्वारा इस मामले की जांच डीएम से कराने के निर्देश दिए। बीते दिनों डीएम विजय किरन आनंद ने इस शिकायत की जांच नगर मजिस्ट्रेट रवींद्र कुमार को सौंपते हुए तत्काल जांच आख्या मांगी। इसी के तहत सिटी मजिस्ट्रेट र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:45 PM (IST)
        

सुहागनगरी के भी शिक्षकों की उड़ी नींद

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : रविवार की सुबह फीरोजाबाद के भी कई शिक्षकों की नींद उड़ गई है। फर्जी बीएड डिग्री से बेसिक शिक्षा विभाग में नौकरी करने वाले शिक्षकों की संख्या यहां भी कम नहीं हैं। कई बार इनकी शिकायतें भी हुई, लेकिन कुछ मामलों को तत्कालीन अफसरों ने जांच मे दबा दिया तो कई मामले विवि के चार्ट की जांच में पास हो गए, लेकिन अब स्पेशल जांच टीम के द्वारा किए गए खुलासे के बाद इनके फंसने की संभावन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:35 PM (IST)
        
(News from Firozabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें