Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फीरोजाबाद

दहेज के लिए विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाली

फीरोजाबाद(संवाद सहयोगी, टूंडला): अतिरिक्त दहेज में दो लाख रुपये व बोलेरो की मांग पूरी न होने पर दहेजलोभी ससुरालियों ने विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया। पीड़िता ने पति समेत सात के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया है। नटराजपुरम् टूंडला निवासी श्रीमती लक्ष्मी पुत्री लालता प्रसाद का विवाह 13 फरवरी 2006 को जहांगीर बड़ा नई दिल्ली निवासी श्रीराम पुत्र यादराम के साथ हुआ था। लक्ष्मी का कहना... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:28 PM (IST)
        

अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर चढ़ी मैजिक, एक दर्जन यात्री घायल

फीरोजाबाद(संवाद सहयोगी, टूंडला): सोमवार दोपहर मैजिक अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर चढ़ गई। जिसके चलते मैजिक सवार करीब एक दर्जन यात्री घायल हो गए। सोमवार दोपहर करीब 12 बजे मैजिक आगरा से सवारियां लेकर फीरोजाबाद की ओर आ रही थी। तभी पशु चिकित्सालय के सामने तेज गति से आ रही कैंटर मेटाडोर ने कट मार दिया। जिसके चलते मैजिक अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर चढ़ गई। घटना के बाद कैंटर चालक गाड़ी लेकर भाग गया। कैंटर को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:23 PM (IST)
        

प्रभावी होना चाहिए प्रोटेक्शन एक्ट: डा. मेहरा

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : प्रदेश में लागू नए प्रोटेक्टशन एक्ट के प्रभावी न होने पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) ने चिंता व्यक्त की है। वहीं झोला छाप चिकित्सकों के खिलाफ कार्यवाही में प्रशासन का साथ देने का आश्वासन दिया है। आईएमए के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा. एसपीएस चौहान के निवास पर रविवार की शाम पत्रकारों से वार्ता करते हुए बरेली से आए आइएमए के प्रदेश अध्यक्ष डा. रवि मेहरा ने कहा कि मुख्यमंत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:00 PM (IST)
        

आगरा के मुनीम से असलाहों के बल दो लाख लूटे

फीरोजाबाद, (टूंडला) : रविवार दोपहर पल्सर सवार बदमाशों ने हाईवे पर लूट की दुस्साहसिक वारदात को अंजाम दिया। कानपुर से रुपये लेकर लौट रहे बोलेरो सवार मुनीम व उनके साथी से असलाहों के बल लाखों रुपये लूट लिए। विरोध पर मुनीम के साथ मारपीट की गई। पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही है। आगरा जीवनी मंडी स्थित अग्रवाल लेबोरेट्री सप्लायर के यहां एत्माद्दौला के नुनिहाई निवासी मोतीलाल अग्रवाल पुत्र महेशचंद्र अग्रव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:57 PM (IST)
        

ट्रैक्टर चोरी के दो आरोपी दबोचे, ट्राली बरामद

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : एक माह पूर्व चोरी गए ट्रैक्टर ट्राली के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों की निशानदेही पर थाना जसराना के गांव मौगरा से चोरी गई ट्राली बरामद कर ली है। पुलिस ने दोनों को जेल भेजा है। थाना रसूलपुर के गांव मौढ़ा निवासी कालीचरन एक माह पूर्व अपने ट्रैक्टर ट्राली के पास सो रहे थे। रात में अज्ञात चोर आए और काली चरन को बंधक बना ट्रैक्टर चोरी कर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:49 PM (IST)
        

प्रतिभा खोज में सवालों में उलझे प्रतिभागी

जेएनएन, फीरोजाबाद : आदर्श विकास संस्थान द्वारा गणित प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। केंद्रों पर बड़ी संख्या में प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया। जनपद के चार केंद्रों पर इस परीक्षा का आयोजन किया गया। फीरोजाबाद में किड्स कॉर्नर स्कूल में प्रतियोगिता संपन्न हुई। इस अवसर पर कॉलेज के प्रशासक मयंक राज भटनागर ने भी परीक्षा का जायजा लिया। सिरसागंज में इंदिरा मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में हुई... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

हरियाणा एवं महाराष्ट्र में जीत से भाजपाई हर्षाए

फीरोजाबाद, (टूडला): भाजपा को हरियाणा व महाराष्ट्र में मिली जीत से भाजपाई फूले नहीं समा रहे हैं। जीत की खुशी में भाजपा कार्यकर्ताओं ने नगर में मिष्ठान वितरित करने के साथ ही जमकर आतिशबाजी की। भाजपा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य जयजीव पाराशर ने कहा देश की जनता विकास के साथ है। नगर अध्यक्ष पुष्पेन्द्र गुप्ता ने कहा विरोधियों को भाजपा ने चारों खाने चित्त कर दिया है। उदय प्रताप सिंह, सतेन्द्र गुप्ता, द्व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:41 PM (IST)
        

सीएम को भेजा पत्र, जल्द घोषित कराएं परीक्षाफल

फीरोजाबाद, (शिकोहाबाद) : विवि का परीक्षाफल अभी तक घोषित नहीं हुआ है। छात्र परेशान हैं। विवि की देरी एवं मनमानी के कारण छात्रों को भविष्य अंधकार में नजर आ रहा है। इससे छात्र अगली कक्षा में प्रवेश नहीं ले पा रहे हैं तो छात्रवृत्ति फॉर्म जमा होने की अंतिम तिथि भी निकट है। अगर जल्द परीक्षाफल घोषित नहीं हुआ तो छात्र छात्रवृत्ति से वंचित रह जाएंगे। बीए एवं बीएससी का परीक्षाफल घोषित न होने से छात्र परे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:36 PM (IST)
        

खेल शारीरिक विकास की कुंजी: डीआइजी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : आगरा जोन की पुलिस उप महानिरीक्षक लक्ष्मी सिंह ने कहा खेल शारीरिक और मानसिक विकास की कुंजी हैं। खेलों से जहां आपसी भाईचारा बढ़ता है, वहीं शारीरिक और मस्तिष्क का विकास होता है। उन्होंने खिलाड़ियों से खेल को खेल की भावना से खेलने का आह्वान किया। डीआइजी रविवार सुबह पुलिस लाइन में तीन दिवसीय अंतरजनपदीय पुलिस एथलेटिक्स प्रतियोगिता में बोल रहीं थी। शांति के प्रतीक सफेद कबूतर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:17 PM (IST)
        

कुर्रीकूपा में पहुंचा स्वच्छता रथ

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : ग्रामीणों को सफाई का संदेश देता घूम रहा प्रशासन का स्वच्छता रथ शनिवार शाम गांव कुर्रीकूपा पहुंचा। इसके बाद वहां आयोजित रात्रि चौपाल में जिलाधिकारी शामिल हुए और ग्रामीणों को उनकी जिम्मेदारी का अहसास कराया। जिला मुख्यालय से चला स्वच्छता रथ कई गांवों में भ्रमण के बाद शाम 6 बजे करीब फीरोजाबाद ब्लॉक के गांव कुर्रीकूपा पहुंचा। इस रथ को लेकर ग्रामीणों में पहले से ही काफी उत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:13 PM (IST)
        

सर्किल रेट से चार गुना कीमत ही मिलेगी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस वे के लिए कास्तकारों के सभी बैनामे सर्किल रेट से चार गुना कीमत पर ही होंगे। जिलाधिकारी विजय किरन आनंद ने कास्तकारों से भ्रामक सूचनाओं पर ध्यान न देने की अपील की है। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे के लिए सदर तहसील के पांच एवं शिकोहाबाद के 26 गांवों की कुछ जमीन खरीदी जा रही है। शासन ने प्रभावित कास्तकारों से सर्किल रेट से चार गुना अधिक कीमत पर यूपीडा (उत्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:11 PM (IST)
        

पहले बहिष्कार, नारेबाजी फिर बैठक

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : त्योहार से पहले अवकाश के दिन रविवार को हुई समीक्षा बैठक का पंचायत सचिवों ने बहिष्कार ही नहीं किया, नारेबाजी भी की। इस पर डीएम ने कर्मियों के हर एक सवाल का जवाब दिया। समीक्षा बैठक में गैर हाजिर चल रहे एक पंचायत सचिव को बर्खास्त करने के आदेश दिए तो दो अन्य पर कार्रवाई की। इसके बाद समीक्षा में दिशा निर्देश जारी किए। डीएम विजय किरन आनंद ने रविवार को ग्राम पंचायत सचिव व अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:08 PM (IST)
        

सीएम के आगमन पर तैयारियों में जुटा प्रशासन

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : उप्र के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का जनपद आगमन फाइनल हो गया है। जिला प्रशासन को इस तरह का पत्र मिलने के साथ ही तैयारियां तेज हो गई है। पूरी प्रशासनिक मशीनरी औचक निरीक्षण की संभावना को लेकर अलर्ट हो गई है। सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त की जा रही हैं। शासन से आए कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 22 अक्टूबर की सुबह शिकोहाबाद आएंगे। उनका हेलीकाप्टर एके कॉलेज के मैदान म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:34 PM (IST)
        

कार ने अॅाटो में मारी टक्कर, चार लोग घायल

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : शनिवार की रात अॅाटो में एक कार ने टक्कर मार दी। जिससे अॅाटो में बैठी सवारियां घायल हो गईं। घटना के चालक कार को लेकर भाग गया। फीरोजाबाद से सवारियां लेकर पचवान कालोनी की तरफ जा रहे अॅाटो को जलेसर की तरफ से तेज गति से आ रही कार ने टक्कर मार दी। जिससे अॅाटो में बैठी सवारियां घायल हो गईं। हादसे के बाद चालक कार को लेकर भाग गया। घायलों को लोगों ने अस्पताल भेजा। हादसे में इं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:30 PM (IST)
        

राशन की बम्पर कालाबाजारी का खुलासा

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : राशन की कालाबाजारी के एक बड़े खुलासे से जिलाधिकारी की उस मुहिम को झटका लगा है, जो उन्होंने सरकारी राशन को जरूरतमंदों तक पहुंचाने के कई दिनों से चला रखी है। एसडीएम सदर ने मुखबिर की सूचना पर एक घर पर छापेमारी कर भारी मात्रा में राशन का चावल बरामद किया है। पिता, पुत्र सहित तीन लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई है। प्रशासन को काफी समय से सूचना मिल रही थी शहर में कुछ लोग ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:20 PM (IST)
        

मोबाइल पर बात करती छात्रा को ट्रैक्टर ने रौंदा

फीरोजाबाद,(टूंडला) : रविवार सुबह हाईवे किनारे फोन पर पिता से बात कर रही छात्रा को ट्रैक्टर ने रौंद दिया। भाई की आंखों के सामने बहन की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया। दुर्घटना के बाद चालक ट्रैक्टर छोड़ फरार हो गया। रविवार सुबह मुहल्ला दुर्गा नगर गली संख्या चार निवासी चंद्रप्रकाश गुप्ता की पुत्री अनामिका (21) अपने भाई दीपक के साथ बाइक से टूंडला रिश्तेदारी में जा रही थी। राजा का ताल चौराहा से आ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:08 PM (IST)
        

कृत्रिम फूलों से सज गया बाजार

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : मान्यता है दीपावली पर लक्ष्मी उस घर आती हैं जो सुंदर, साफ व स्वच्छ होता है। यही वजह है दीपोत्सव पर घर की गंदी साफ कर उसे आकर्षक ढंग से सजाया जाता है। कोई घर को फूलों से सजाता है तो कोई कृत्रिम फूलों व अन्य आयटमों से। ऐसे में बाजार में साज सज्जा के अनेक सामान उपलब्ध हैं। दुकानें कृत्रिम फूलों, पेड़ व अन्य तमाम तरह के उत्पादों से सजी हुई हैं। ये आयटम लोगों को अपनी ओर आकर्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:59 PM (IST)
        

सूने मकान का दरवाजा काट हजारों की चोरी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : कोतवाली उत्तर क्षेत्र में अपराध थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। शनिवार की रात अज्ञात चोर एक मकान का दरवाजा काट कर हजारों का सामान पार कर ले गए। थाना शिकोहाबाद के गंाव नगला प्रभु (आरौंज) निवासी मलखान सिंह पुत्र किशनलाल डायट पर बड़े बाबू के पद पर तैनात हैं। वह थाना उत्तर के रैपुरा रोड पर स्थित मुहल्ला गायकवाड़ नगर गली नंबर दो में मकान बना कर रह रहे हैं। शनिवार को परिवार में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:42 PM (IST)
        

धनतेरस भुनाने को बेताब ऑटोमोबाइल बाजार

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : दीपावली व धनतेरस पर्व भुनाने को ऑटो बाजार बेताब दिखाई दे रहा है। अनेक लोगों ने तो पहले से ही पसंदीदा मॉडल व कलर संबंधी बाइक को बुक करा दिया है। दीपावली व धनतेरस के दिन बाइक व स्कूटी खरीदना लोग शुभ मानते हैं। इस त्योहार पर होने वाली बंपर बिक्री को देखते हुए ऑटो कंपनियों द्वारा तैयारियां कर ली हैं। हर एक मॉडल की बाइक व स्कूटी शोरूम पर उपलब्ध हैं। वहीं हर एक कलर के टू-व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:27 PM (IST)
        

गंदगी का 'दाग' मिटायेगा नगर निगम

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : देश विदेश में कांच की चमक बिखेरने वाली सुहाग नगरी की तस्वीर गंदी है। जगह-जगह लगे गंदगी के ढेर दूर तक गलत संदेश दे रहे हैं। पालिका के नगर निगम बनने के बाद तस्वीर को साफ किए जाने की तरफ कार्य योजना तैयार की जा रही है। गली कूचे का कूड़ा उठाने के लिए छोटे वाहन और कूड़ेदान खरीदने की योजना तैयार हो गई है। वहीं आबादी के अनुरूप पूरे क्षेत्र में सफाई कर्मियों की तैनाती होगी। जहां... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:22 PM (IST)
        
(News from Firozabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें