फीरोजाबाद

  • कई क्षेत्रों की पेयजल समस्या दूर

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:38 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: गर्मी के मौसम में पेयजल किल्लत से परेशान जलकल विभाग राहत कार्य की तरफ भी जुटा हुआ है। कैलाश नगर और ओम नगर में पानी की किल्लत कई साल से बनी हुई थी। यहां पानी पहुंचता था, लेकिन बहुत कम मात्रा में। यहां की जनता द्वारा पिछले साल बाइपास जाम भी किया था। जलकल के अवर अभियंता पीके ¨सह ने इस समस्या के निदान की तरफ प्रयास किए। ओमनगर के नलकूप से पानी की सप्लाई होता था, उसका पानी ... और पढ़ें »

  • किसानों का आंदोलन शुरू, लौटाए अफसर

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 06:47 PM (IST)

    फीरोजाबाद, (नारखी) : अन्नदाता के नाम पर अफसर अपनी जेबें भर रहे हैं। नहरें सूखी पड़ी हैं। कागजों में सफाई हो रही है। कुछ ऐसा ही दर्द फूटा किसानों के आंदोलन में। सोमवार से नारखी के गांव इमलिया में शुरू होने वाले भारतीय किसान यूनियन (भानु) के आंदोलन में किसान नेताओं ने कहा अन्नदाता की किसी को सुध नहीं। ¨सचाई के लिए खर्च होने वाला धन कमीशन में खर्च हो रहा है। इस दौरान किसानों को समझाने पहुंचे फीरोजाबाद... और पढ़ें »

  • बीती 31 मार्च, अब जाइए नगर से बाहर

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 06:27 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : वरिष्ठता सूची में न आने के कारण नगर क्षेत्र में समायोजित न हो सके 13 ग्राम सभाओं के दो दर्जन शिक्षकों को देहात के स्कूलों में जाने के लिए विभाग को फिर से आदेश करना पड़ा है। इधर शिक्षक अब मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपने की रणनीति बना रहे हैं। नगर क्षेत्र के 13 ग्राम सभाओं के नगर क्षेत्र में शामिल होने के बाद में समायोजन कई सालों से अटका हुआ था। 13 ग्राम सभाओं में पढ़ाने व... और पढ़ें »

  • कागजों में दौड़ रहे आदेश, अतिक्रमण यथावत

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 06:13 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : न्यायालय ने भी सड़क किनारे बने हुए धर्म स्थलों को हटाने के आदेश दिए हैं। यहां प्रशासन सड़क किनारे बने हुए बगैर मूर्ति के मंदिर रूपी कुटिया को भी नहीं हटा पा रहा है। सन 2011 से शिकायतें हो रही हैं। लोक निर्माण विभाग ने भी अतिक्रमण माना था, लेकिन कागजों में आदेश होते रहे तथा मंदिर अभी तक बना हुआ है। मटसेना रोड पर आसफाबाद से करीब ढाई किमी दूर एक मंदिर कुछ लोगों ने बनवा दि... और पढ़ें »

  • कोचिंग सेंटर का फर्जीवाड़ा या कुछ और

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 06:03 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : शहर का एक को¨चग सेंटर फेल छात्र को टॉपर दर्शाने के मामले में फंसता नजर आ रहा है। छात्र के नाम के साथ में बड़े-बड़े विज्ञापनों के साथ प्रचार किया। बाद में जब मामला खुला तो शहर में चर्चाएं जोरों पर हैं। इस मामले की शिकायत अफसरों से भी हुई है तो उक्त मामले में शिक्षा विभाग भी जांच बैठाने की तैयारी कर रहा है। मामला शहर में इंजीनिय¨रग एवं मेडिकल की को¨चग कराने वाली संस्था र... और पढ़ें »

  • दबाव बनने को जारी रहेगा लेखपालों का धरना

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 12:03 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, शिकोहाबाद(फीरोजाबाद):लेखपालों ने सोमवार को भी तहसील परिसर में धरना प्रदर्शन किया। उन्होंने एसडीएम शिकोहाबाद और सिरसागंज पर दबाव बनाने के लिए उनके खिलाफ नारेबाजी की। सिरसागंज क्षेत्र में एक व्यक्ति को मृत दर्शाकर उसकी जमीन बेचने के मामले में जिलाधिकारी के निर्देश पर एसडीएम शिकोहाबाद चंद्रभानु ने एक लेखपाल को निलंबित कर दिया था। प्रभारी कानूनगो के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के निर्देश दि... और पढ़ें »

  • बिजली दफ्तर पर ग्रामीणों का हंगामा

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 12:02 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, शिकोहाबाद(फीरोजाबाद) : गर्मी के मौसम में भी बिजली विभाग की लापरवाही कम नहीं हो रही है। शिकोहाबाद के जरेला गांव में एक माह से फुंका ट्रांसफारमर न बदले जाने पर सोमवार को ग्रामीणों का धैर्य जवाब दे गया। ग्रामीणों ने शिकोहाबाद के आवास विकास कॉलोनी स्थित बिजली दफ्तर पर जमकर हंगामा करते हुए नारेबाजी की। ग्रामीणों के गुस्से को देख बिजली अफसर दफ्तर छोड़ कर भाग खड़े हुए। सोमवार को आवास विकास ... और पढ़ें »

  • महंत की गिरफ्तारी पर समर्थकों ने थाना घेरा

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 11:57 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, टूंडला(फीरोजाबाद): एक महंत को युवती की शादी कराना महंगा साबित हो गया। युवती की जलने से मौत हो गई। वहीं लड़की पक्ष के लोगों ने बिचौलिया बने मंदिर के महंत के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया। पुलिस ने बयान लेने के बहाने महंत को थाने बुलाकर बंद करा दिया। पुलिस के इस कृत्य से गुस्साए महंत के समर्थकों ने थाने पर जमकर हंगामा किया। एटा रोड स्थित शिव मंदिर के महंत उमाशंकर तिवारी उर्फ धीर बाबा ने... और पढ़ें »

  • कैप्टन की हत्या में फरार पिता-पुत्र पर इनाम

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:41 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: फरार हत्यारोपियों पर पुलिस शिकंजा कस रही है। पुलिस ने कैप्टन की हत्या के आरोपी फरार पिता-पुत्र पर इनाम घोषित किया है। बता दें 21 फरवरी को मर्चेंट नेवी के कैप्टन आलोक यादव की चुनावी रंजिश में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या का मुकदमा प्रधान विजयपाल पुत्र शैतान ¨सह, पुत्र प्रदीप और रामकुमार उर्फ ललइया निवासी बछेली के खिलाफ दर्ज हुआ था। पुलिस ने दूसरे दिन ललइया को हत... और पढ़ें »

  • गांधीगिरी से शाखा प्रबंधकों को समझाई जिम्मेदारी

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:34 PM (IST)

    फीरोजाबाद, (शिकोहाबाद) : आपके चाहे कितने ही खाते और एटीएम क्यों न हों? शिकोहाबाद आकर आपकी जेब में रखे रुपये ही काम आएंगे। क्योंकि एटीएम यहां काम नहीं करते। एटीएम में रुपये ही नहीं होते। शिकोहाबाद की बिगड़ती हुई इस छवि को देख कर अब समाजसेवियों ने एटीएम का संचालन ठीक कराने का बीड़ा उठाया है। शिक्षक एवं समाजसेवी डा.रामकैलाश यादव ने साथियों के साथ में सोमवार को बैंकों में पहुंच कर फरियाद की। शिकोहाबाद... और पढ़ें »

  • प्रदेश भर में स्मार्ट हुई फीरोजाबाद तहसील

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:32 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : जिस कीर्तिमान को हासिल करने के लिए फीरोजाबाद तहसील और जिला प्रशासन पिछले कई महीनों से मेहनत कर रहा था। वह उसे हासिल हो गया है। प्रदेश की पहली स्मार्ट और आइएसओ प्रमाणित तहसील होने की अब सिर्फ औपचारिक घोषणा होना बाकी है। फीरोजाबाद तहसील अपनी बनावट और रंगत के कारण पांच महीने पहले ही दर्शनीय हो गई है। तहसील की व्यवस्थाएं भी विश्वस्तरीय बनाने के प्रयास अब रंग लाने लगे हैं... और पढ़ें »

  • कहीं भट्टियां ठंडी तो कहीं नहीं आए मजदूर

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:29 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : ब्लोइंग कारखानों की हड़ताल खत्म हो गई है। मजदूरों एवं सेवायोजकों में समझौता हो गया है, लेकिन सोमवार को सिर्फ कुछ कारखानों में ही काम लग सका। कई कारखानों में भट्टियां ठंडी होने से काम नहीं शुरू हो सका, तो कई कारखानों में काम करने वाले मजदूर हड़ताल में अपने गांव लौट गए। ऐसे में कारखानेदार मजदूरों के वापस फीरोजाबाद आने का इंतजार कर रहे हैं। ब्लोइंग कारखानों में पिछले सोमव... और पढ़ें »

  • युवक का कटा हाथ मिलने से सनसनी

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:28 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, टूंडला(फीरोजाबाद): सोमवार को टूंडला थाना क्षेत्र के गांव सिरौलिया में उस समय मानवता शर्मसार हो गई जब एक व्यक्ति की कटी हुई मुहं में बाजू दबाए कुत्ता इधर से उधर घूम रहा था। सुबह करीब नौ बजे ग्रामीणों को एक कुत्ता मुंह में किसी व्यक्ति की कटी हुई बाजू लेकर घूमता दिखाई दिया। ग्रामीण आश्चर्य में पड़ गए और किसी की हत्या होने की आशंका जताने लगे। कुछ ही देर में भीड़ जमा हो गई। कुत्ते से बाज... और पढ़ें »

  • बाइक पर नहीं बैठाया तो युवक को मारी गोली

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:27 PM (IST)

    फीरोजाबाद, (सिरसागंज): एक सिरफिरे युवक ने बाइक पर बैठाने से इन्कार करने पर युवक को गोली मार दी। गोली पैर में लगी है। मामला थाना नगला खंगर क्षेत्र का है। सोमवार को उरावर निवासी कन्हैया पुत्र पप्पू अपनी बहन आरती को बीए द्वितीय वर्ष की परीक्षा दिलाकर लौट रहा था। बाइक को बहन आरती चला रही थी, जबकि कन्हैया पीछे बैठा हुआ था। आटेपुर चौराहा के समीप एक युवक बाइक के सामने आ गया। आरती ने बाइक रोक ली। वह शर... और पढ़ें »

  • धीमी गति पर इंजीनियरों को फटकार

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:05 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : जिलाधिकारी ने सोमवार को जेड़ा झाल परियोजना का जायजा लिया। निर्माण की धीमी गति देख इंजीनियरों को काफी फटकार लगाई। कंस्ट्रक्शन कंपनी को चेतावनी देते हुए कहा कि एक-एक दिन महत्वपूर्ण है। डीएम निधि केसरवानी सुबह जसराना में नवीन जेड़ा झाल परियोजना का कार्य देखने पहुंचीं। उन्हें निर्माण कार्य की गति धीमी नजर आई। उन्होंने अबंतिका कंस्ट्रेक्शन हैदराबाद के इंजीनियर को आड़े हा... और पढ़ें »

  • इमलिया में आज ताकत दिखाएंगे किसान

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 07:36 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : मुख्यमंत्री का फीरोजाबाद में छह मई को आगमन प्रस्तावित है, इधर भारतीय किसान यूनियन (भानू) ने नारखी के इमलिया में टेंट लगा दिए हैं। अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत भाकियू तीन मई मंगलवार से जनांदोलन शुरू करने जा रही है। इस आंदोलन के लिए कई जिलों से किसानों का यहां आना तय माना जा रहा है। आंदोलन से पहले ही भाकियू ने एलान कर दिया है यह जनांदोलन मुख्यमंत्री के धरना स्थल पर ... और पढ़ें »

  • गर्म हवाओं से तप उठा सोमवार

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 07:27 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : सोमवार खासा गर्म रहा। धूप की तपिश 11 बजे ही झुलसाने लगी। गर्म हवाओं के थपेड़ों से हर कोई बेहाल नजर आया। दोपहर ढाई बजे बाद तो सड़कों पर भी सन्नाटा छाया रहा। सांझ ढलने के बाद भी गर्मी की तपिश घरों की दीवारों एवं सड़कों पर महसूस की जा रही थी। गर्मी बढ़ने के साथ में मरीजों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। सोमवार को तापमान दोपहर में 42 डिग्री पर पहुंच गया। सुबह से ही निकली ... और पढ़ें »

  • श्रृमिक का अपहरण, अनहोनी की आशंका

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 07:23 PM (IST)

    फीरोजाबाद: शहर के मुहल्ला नई बस्ती से चूड़ी गोदाम में काम करने वाले युवक का अपहरण हो गया। परिजन उसकी तलाश में जुटे हुए हैं। नई बस्ती में रहने वाले गोपाल ¨सह शहर में ही चूड़ी गोदाम में काम करते हैं। रविवार को अवकाश होने के कारण वह घर पर रहे। दोपहर को घर पर खाना नहीं बनवाया। वे होटल से खाना लाए और सभी लोगों ने खाया। शाम करीब पांच बजे किसी परिचित के साथ वे चले गए। देर शाम तक नहीं लौटे तो उनका मोबाइल ... और पढ़ें »

  • डंडियामई में बच्चे लगा रहे थे झाड़ू

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:50 PM (IST)

    फीरोजाबाद, (शिकोहाबाद) : स्कूल खुलने का वक्त सुबह सात बजे का है, लेकिन शिकोहाबाद के स्कूलों में आठ बजे तक झाड़ू नहीं लगती है। जब आठ बजे बच्चे आते हैं तो स्कूल में बच्चों से झाड़ू लगवाई जाती है। प्राथमिक स्कूल डंडियामई में सोमवार को कुछ ऐसे ही हालात मिले। सुबह सवा आठ बजे बच्चे स्कूल में झाड़ू लगा रहे थे तो मात्र प्रधानाध्यापिका सुनीता यादव स्कूल में मौजूद थी। विवेक यादव स्कूल से गैरहाजिर थे। यह हाल ... और पढ़ें »

  • दो दिन में नए कंट्रोल रूम में 52 शिकायतें

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:44 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: शहर में पेयजल संकट दूर होने का नाम नहीं ले रहा है। ओमनगर में लगा नलकूप का वाटर लेवल नीचे खिसक जाने से यहां पानी की समस्या खड़ी हो गई है। वहीं नई आबादी और पुराने इलाकों में पेयजल किल्लत बनी हुई है। जनता को पीने के पानी के लिए दूरदराज की दौड़ लगानी पड़ रही है। गर्मी के बढ़ते तापमान और विद्युत कटौती के कारण यह समस्या और गहरा गई है। हालांकि जलकल विभाग द्वारा करीब आधा दर्जन न... और पढ़ें »

(News from Firozabad, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें