Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फतेहपुर

स्कूल किचेन का छज्जा टूटा ,3 बच्चे घायल

अमौली, संवाद सूत्र : खेल-खेल में किचेन की दीवार से छज्जे में पहुंच छत में चढ़ने की कोशिश के दौरान छज्जा टूट जाने से तीन बच्चे चुटहिल हुए हैं। एक की हालत गंभीर होने पर हमीरपुर जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। चांदपुर थाने के दपसौरा गांव स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय में शुक्रवार को अपराह्न 2:30 बजे कक्षा 8 के छात्र विनीत, संजय व रवी किचन सेड की चाहारदीवारी से चढ़कर छज्जे से छत में जाने का प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:56 PM (IST)
        

सड़क हादसों में ट्रक चालक समेत दो की मौत

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : शुक्रवार को अलग-अलग थानान्तर्गत मार्ग दुर्घटनाओं में एक ट्रक ड्राईवर समेत दो की मौत हो गई जबकि चार लोग जख्मी हो गए। घायलों जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। किशनपुर थाने के जगदीशपुर सेंधरी गांव निवासी 38 वर्षीय अरविंद पांडेय खलासी आनंद पांडेय के साथ ट्रक में मौरंग लादकर मुरांव जिला उन्नाव जा रहा था। भोर पहर ट्रक थरियांव थाने के बहिलापुर मजरे उसरैना जीटी रोड के समीप ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:47 PM (IST)
        

खूब दौड़े भाजपाई, लौह की याद दिलाई

बिंदकी/ खागा : संवाद सहयोगी : लौह पुरुष सरदार पटेल की जयंती को धूमधाम से मनाया गया। भाजपाइयों ने पीएम के आवाह्न पर रन फार यूनिटी के लिए जहां दौड़ लगाई वही स्कूलों, संस्थानों व अन्य राजनीतिक दलों ने गोष्ठियों के माध्यम से लौह पुरूष को याद किया। बिंदकी तहसील में एसडीएम शिव प्रसाद ने सरदार पटेल के चित्र पर माल्यार्पण किया। नगर में भाजपाईयों ने ललौली चौराहा से एकता दौड़ की शुरुआत और समापन किया। इस द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:26 PM (IST)
        

सड़क पर आई चेयरमैन-विधायक की लड़ाई

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : सदर पालिका चेयरमैन और भाजपा विधायक के बीच छिड़ी लड़ाई सड़क पर आ गई है। विधायक-चेयरमैन के वाक युद्ध में विधायक समर्थकों ने आक्रोशित होकर चेयरमैन का पुतला जलाया। विधायक का पक्ष लेते हुए चेयरमैन पर गुस्सा उतारा। सदर भाजपा विधायक विक्रम सिंह और सपा नेता नगर पालिका चेयरमैन चंद्र प्रकाश लोधी के बीच तल्ख टिप्पणी बढ़कर सड़क तक जा पहुंची है। दोनों पक्ष एक दूसरे की टांग खिंचाई कर रह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:25 PM (IST)
        

चकमा देकर असलहे लेने पर तीन के शस्त्र लाइसेंस निरस्त

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: डीएम राकेश कुमार ने खखरेडू़ थाने के अढैया गांव के तीन सगे भाइयों के शस्त्र लाइसेंस प्रशासनिक अधिकारियों को चकमा देकर लेने के आरोप में असलहे निरस्त कर दिए हैं। उन पर धोखाधड़ी समेत कई धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया था। एसओ सभी निरस्त शस्त्र थाने में जमा करा लिए गए हैं। इसकी शिकायत अढैया गांव के ही शाहबुद्दीन ने डीएम एवं एसपी ने पांच माह पहले की थी। जिसकी जांच तत्काली... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:22 PM (IST)
        

महिला के रोने से वकीलों ने एसओ को घेर किया हंगामा

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: शुक्रवार को महिला थाने के एसओ के खिलाफ अधिवक्ताओं ने पीड़ित महिला के फूटफूटकर रोने पर जमकर हंगामा काटा और एसओ के खिलाफ मुकदमा उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज करने की पैरवी की। अदालत के आदेश पर महिला का मेडिकल परीक्षण डाक्टरों ने टीम ने किया। जिसमें गंभीर चोटें नहीं निकली। इस पर अदालत ने मामले की पुर्न सुनवाई की और आरोपों पर महिला को जेल भेज दिया। शहर के बिंदकी बस स्टैंड के पास ए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:14 PM (IST)
        

कहीं गरीबी ने तो नहीं ले ली अरबिंद की जान

अमौली, संवाद सूत्र : सांसद आदर्श गांव से चांदपुर के हटने पर अरबिंद सिंह के खुदकुशी की जो बात कही जा रही है, उसके तथ्य पर प्रशासन संदेश जता रहा है। सुसाइड करने वाले युवक के पास जो पत्र मिला है, उसके परीक्षण की बात कही जा रही है। हालांकि हालात बताते हैं कि खुदखुशी करने वाले युवक तंगहाली में जी रहा था, विकास की उम्मीद पाल रखी थी उसे भी जाता देख उसने मौत चुनी। गांव के युवक संतोष सिंह चौहान के पान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:58 PM (IST)
        

उपेक्षा के उबाल में अटकी रहीं सांसें

बिंदकी, संवाद सहयोगी : शोले के वीरू बने चांदपुर गांव के संतोष सिंह चौहान ने कई बार टंकी से कूद जाने के लिए जर्जर रेलिंग में लटका। यह देख कर उसकी मां बेटे को बचाने के लिए चिल्लाते हुए बेहोश हो गई। प्रशासन की भी सांसे थम गई। पुलिस व प्रशासन ने आखिर वेट एंड वॉच का फार्मूला इस्तेमाल किया। जिसका नतीजा रहा कि युवक खुद ही सकुशल टंकी से उतर कर नीचे आ गया। गुरुवार को चांदपुर संतोष चौहान गांव को सांसद आ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:56 PM (IST)
        

विकास की उम्मीदें टूटने पर युवक ने जान दी

बिंदकी, (फतेहपुर) संवाद सहयोगी : विकास की ऐसी तड़पन की सांसद आदर्श ग्राम से गांव का नाम हटने की जानकारी पर पूरा गांव आंदोलित हो गया। उम्मीदें टूटने की हताशा पर एक युवक ने शुक्रवार की तड़के सुसाइड नोट लिखकर फांसी के फंदे में झूलकर जान दे दी। खुदकुशी के लिए पानी टंकी में चढ़े दूसरे युवक को 24 घंटे बाद विकास के लिखित आश्वासन पर बचाया जा सका। युवक के जान देने के बाद प्रशासन के हाथ-पैर फूल गए, कई थानों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:52 PM (IST)
        

दो नवंबर से शुरू होगा मतदाता पंजीकरण अभियान

महोबा, जागरण संवाददाता : नव युवकों को मतदाता बनाने के लिए मतदाता सूची का संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान दो नवंबर से शुरू किया जाएगा। एक जनवरी पंद्रह को 18 वर्ष की आयु पूरी करने जा रहे युवक इसका लाभ ले मतदाता के रूप में अपना पंजीकरण कराएं। उप जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र कुमार ने बताया है कि दो नवंबर को चरखारी व महोबा विधान सभा क्षेत्र के सभी मतदेय स्थलों में यह अभियान प्रारंभ किया जाएगा। 1 जनवरी 15... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:31 PM (IST)
        

'लौहपुरुष' की याद में गूंजा वंदे मातरम का जयघोष

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : भारत रत्‍‌न सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्मदिन के मौके पर भाजपाइयों ने रन फार यूनिटी का आयोजन किया। 139 वें जन्मदिन पर आयोजित संगोष्ठी में सरदार पटेल के जीवन पर आधारित इतिहास के पन्नों को खंगाला। जंगे आजादी की न भुलाई जाने वाली गाथा दोहराई गई। वंदे मातरम के जयघोष और तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया गया। भाजपा द्वारा शहर के पटेल नगर चौराहे से दौड़ का आयोजन किया गय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:30 PM (IST)
        

किसानों ने अफसरों पर उतारा गुस्सा प्रदर्शन

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : शुक्रवार को किसानों ने जनसमस्याओं के लिए अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया और ऐलान किया कि जब तक समस्याओं का निराकरण नहीं हो जाता है। आंदोलन जारी रहेगा। वही वार्ता करने गए एसडीएम सदर विवेक श्रीवास्तव, सीओ सिटी रवींद्र वर्मा किसानों ने बैरंग लौटा दिया। सुबह दस बजे से ही संयोजक मंडल के सदस्य धरने पर बैठ कर शासन एवं प्रशासन के खिलाफ बयानबाजी करने लगे थे। कहा जब तक किसानों की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:24 PM (IST)
        

सेलावन गांव में बुखार का प्रकोप जारी

बिंदकी, संवाद सहयोगी : खजुहा ब्लाक के सेलावन गांव में बुखार की बीमारी कम होने का नाम नहीं ले रही है। लोगों का आरोप है कि पहले दिन आई स्वास्थ विभाग की टीम ने कुछ मरीजों की ही स्लाइड बनाई और दवा दी। लोगों में नाराजगी का माहौल दिखाई पड़ा। ग्रामीणों ने मामले की शिकायत जिले के स्वास्थ विभाग के अधिकारियों से की तो दूसरे दिन भी स्वास्थ विभाग की टीम गांव पहुंची और लोगों को दवा दी। सेलावन गांव में अभी भ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:21 PM (IST)
        

सोशल मैप में दिखाया विकास के मॉडल का नक्शा

हसवा/खागा, संवाद सहयोगी : पिछड़े ब्लाकों में मनरेगा का श्रम बजट तैयार करने के लिए टीमें गांव-गांव लगी है। हसवां ब्लाक में उपायुक्त मनरेगा ने सोशल मैप तैयार कर श्रम के साथ विकास का माडल नक्शे में दिखाया। हसवंा ब्लाक मुख्यालय के दो दिवसीय प्रशिक्षण में उपायुक्त आरपी मिश्र व सहायक संख्या अधिकारी अनिल श्रीवास्तव ने कहा कि बजट का साठ फीसद हिस्सा कृषि के विकास में खर्च किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंचाय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:06 PM (IST)
        

जैविक खेती से लौटेगी खुशहाली

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: रासायनिक खादों के अधाधुंध उपयोग से भूमि की उर्वरा शक्ति पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। वहीं इससे पैदा होने वाला अन्न स्वास्थ्य के लिए नुकसानदेह है। जैविक खादों के प्रयोग से भूमि उर्वरा शक्ति तो बढ़ती ही है, साथ ही इससे पैदा होने वाला अन्न बाजारों में अधिक मूल्य में बिकता है। दो नवंबर को जैविक किसान वार्षिकोत्सव में जैविक खेती करने वालों किसानों को सम्मानित किया जाएगा। वहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:31 PM (IST)
        

131 ने काउंसिलिंग करा पेश किया शिक्षक बनने का दावा

फतेहपुर , जागरण संवाददाता : मास्साब बनने के लिए आवेदन करने वालों ने समिति के सामने पेश होकर काउंसिलिंग कराई। समिति ने शैक्षिक अभिलेखों को चेक करके आवेदकों से शैक्षिक स्तर जांचने के लिए प्रश्न भी पूछे। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में शुक्रवार को भी बीटीसी 2013 की काउंसिलिंग आयोजित की गई। डायट प्राचार्य की अगुवाई में अन्य पिछड़ा वर्ग, एससी वर्ग की काउंसिलिंग को लेकर खासी भीड़ जुटी। साथ ही बीते... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:26 PM (IST)
        

पूंजी होने के बाद भी नहीं मिली धनराशि

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : गरीबों के आशियाना के सपने में प्रशासन की शिथिल कार्यप्रणाली आड़े आ रही है। चार करोड़ से अधिक की पूंजी महीनों से डंप पड़ी है, खंड विकास अधिकारी चयनित लाभार्थियों के खाते नहीं उपलब्ध करा पा रहे हैं। 6 हजार 668 लाभार्थियों में से अभी तक मात्र 1 हजार 129 के खाते मिल पाए है। सीडीओ ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए सभी बीडीओ को नोटिस भेज कर तीन दिन का अल्टीमेटम दिया है। झुग्गी-झोपड़ी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:17 PM (IST)
        

गंगा की निगरानी को तैनात किए जाएंगे प्रशिक्षित जवान

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: मोक्षदायिनी गंगा नदी की निगरानी में प्रशिक्षित जवान लगाए जाएंगे। इन्हें लखनऊ में प्रशिक्षित किया जा रहा है। मोक्षदायिनी को कैसे अविरल एवं निर्मल रखा जाएगा। इसके तौर तरीके बताए जा रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पुलिस विभाग के आला अधिकारी गंभीर हुए हैं और जिन जिलों से गंगा नदी का प्रवाह हो रहा है। उनकी निगरानी में पुलिस कर्मियों को लगाया जा रहा हैं। इन जवानों को नदी के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:55 PM (IST)
        

बीएसए की सख्ती से शिक्षकों में हड़कंप

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : बेसिक शिक्षा को दुरुस्त करने में लगे बेसिक शिक्षा अधिकारी की कार्रवाई से शिक्षकों में हड़कंप मचा हुआ है। बीएसए ने अब तक अब तक तीन सौ शिक्षकों को कार्रवाई की जद में लिया है। बीते दिन लगभग एक माह से ठप पड़े निरीक्षण में 55 शिक्षकों को कार्रवाई की जद में लिया है। देरशाम पूर्व में हुई कार्रवाई के निरस्तीकरण को लेकर डीएम के दरबार में वार्ता होती रही। जिसका भी सार्थक परिणाम न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:48 PM (IST)
        

बच्चों ने दिया जांबाजी का परिचय

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : जिला स्तरीय स्काउट-गाइड रैली में नौनिहालों ने एक से बढ़कर एक साहसिक क्रिया कलाप से निर्णायक मंडल का दिल जीत लिया। सुबह पहर से शाम तक मैदान गतिविधियों से सराबोर रहा। शहर के मुस्लिम इंटर कॉलेज में आयोजित प्रतियोगिता में जिले भर से आई टीमें भाग ले रही हैं। विपरीत परिस्थितियों में रहने और मददगार बनने की बेमिसाल करतब दिखाए गए। शुक्रवार को प्रतियोगिता के आंगन में प्राथमिक चि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:44 PM (IST)
        
(News from Fatehpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें