Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फतेहपुर

गैस सब्सिडी चाहिए तो फार्म भरिए

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : डायरेक्ट बेनीफिट ट्रांसफर (डीबीटी) योजना का सबसे पहला प्रयोग रसोई गैस में किया जा रहा है। एक जनवरी से उपभोक्ता को पूरे दाम में रसोई गैस का सिलेंडर दिया जाएगा। इसके पहले उपभोक्ता को सब्सिडी का लाभ लेने के लिए एजेंसी में दो फार्म भरना पड़ेगा। सीबीएस बैंक खाते का लिंक एजेंसी व बैंक से किया जाएगा। जिनके पास आधार कार्ड है उनके लिए सब्सिडी का लाभ लेना आसान होगा। रसोई गैस के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:24 AM (IST)
        

अन्नदाता करेंगे अब नहरों की देखभाल

जयगोपाल शुक्ल, फतेहपुर : शासन ने अब किसानों को नहरों की जिम्मेदारी सौंपने का निर्णय लिया है। इसके दिशा निर्देश सिंचाई विभाग के अधिकारियों को दिए गए है। इसकी प्रक्रिया पूर्ण कराने में विभागीय अधिकारी सक्रिय हो गए हैं। जबाव देह बनाने के लिए प्रत्येक कुलाबे में 6 सदस्यीय कमेटी बनेगी। इसके अलावा सिल्ट सफाई के साथ खांदी कटने की सूचना भी विभाग को देने के लिए जिम्मेदार होंगे। जिले में रामगंगा एवं निच... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

एचटी करंट की चपेट में आकर युवक की मौत

असोथर, संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के गेंडुरी गांव में बुधवार को देर रात 11 हजार हाईटेंशन लाइन के टूटे विद्युत तार को जोड़ते समय एक युवक जिंदा जलकर मौत के आगोश में समा गया। परिजनों ने पुलिस को बगैर बताए शव का अंतिम संस्कार कर दिया। गेंडुरी गांव निवासी 25 वर्षीय अरविंद पुत्र बृजेश तिवारी बुधवार को शाम नलकूप गया था। वहां पर नलकूप चलाकर खेतों में पानी सींच रहा था। रात को अचानक 11 हजार हाईटेंशन लाइन क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 09:33 PM (IST)
        

एचटी करंट की चपेट में आकर युवक की मौत

असोथर, संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के गेंडुरी गांव में बुधवार को देर रात 11 हजार हाईटेंशन लाइन के टूटे विद्युत तार को जोड़ते समय एक युवक जिंदा जलकर मौत के आगोश में समा गया। परिजनों ने पुलिस को बगैर बताए शव का अंतिम संस्कार कर दिया। गेंडुरी गांव निवासी 25 वर्षीय अरविंद पुत्र बृजेश तिवारी बुधवार को शाम नलकूप गया था। वहां पर नलकूप चलाकर खेतों में पानी सींच रहा था। रात को अचानक 11 हजार हाईटेंशन लाइन क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 09:31 PM (IST)
        

पिकअप पलटने से व्यापारी की मौत

बहुआ, संवाद सूत्र : ललौली थाना क्षेत्र के चंदौरा मोड़ के समीप गुरुवार को देर शाम धान से भरी पिकअप गाड़ी बेकाबू होकर पलटकर खाई में जा गिरी जिसमें सवार व्यापारी की दबकर मौत हो गई। सूचना पाकर इलाकाई पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हाउस भेजा है। असोथर थाने के बेर्राव गांव निवासी 45 वर्षीय रामलखन साहू पिकअप में धान लदवाकर बिंदकी बेंचने जा रहा था। उसके साथ दो और युवक सवार थे। ललौली थाने के चंदौरा मोड़ के समीप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 09:27 PM (IST)
        

सीएनजी बस ने वृद्ध को कुचला, मौत

चौडगरा, संवाद सूत्र : औंग थाने के छिवली नदी के समीप भैंस चराकर लौट रहे वृद्ध रामकृपाल गुप्त को डग्गामार सीएनजी बस ने कुचल दिया जिससे वृद्ध की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। गुरुवार को अपराह्न तीन बजे सीएनजी बस रामदेवी कानपुर से सवारियां लेकर चौडगरा के लिए निकली। बस छिवली नदी से जैसे ही आगे बढ़ी, तभी भैंस चरा कर खेतों से वापस लौट रहे वृद्ध को बस ने कुचल दिया। बस चालक दूर जाकर गाड़ी रोकी और भाग निकला।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 09:26 PM (IST)
        

वाहन चोरी पर क्राइम ब्रांच ने कई संदिग्धों को उठाया

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: गुरुवार को क्राइम ब्रांच की टीम ने वाहन चोरी की आशंका पर कई संदिग्धों को उठाया। इनसे देर रात तक पूछताछ करती रही। बताते हैं कि पुलिस टीम को कई और भी सुराग हाथ लगे हैं। एसपी विनोद कुमार सिंह के निर्देशन पर क्राइम ब्रांच प्रभारी हेमंत भूषण सिंह की अगुवाई में देर रात तक छापेमारी होती रही। थरियांव एवं हुसेनगंज एवं सदर कोतवाली क्षेत्र में पुलिस ने छापेमारी की गई है। सूत्रों के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 09:24 PM (IST)
        

थम नहीं रहा रोष, मुकदमा के लिए प्रदर्शन

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : मंडलीय क्रीड़ा प्रतियोगिता में सरस्वती मां का अपमान करने वालों को सजा दिलाने की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया गया। मां सरस्वती का अपमान नहीं सहेगा हिंदुस्तान जैसे नारे लगाकर हिंदूवादी संगठनों और भाजयुमो ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर कार्यवाही किए जाने की मांग की। डीआईओएस और समिति के 8 सदस्यों पर मुकदमा दर्ज किए जाने पर अड़े हैं। मुस्लिम इंटर कॉलेज में 17 नव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 09:23 PM (IST)
        

सात कालेजों में छात्रों की पेंटिग प्रतियोगिता

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : यातायात माह के अंतर्गत ट्रैफिक पुलिस ने सात कालेजों में छात्रों को नियमों का पालन करने के लिए आगाह किया। दुर्घटना बचाव से संबधित पेंटिग प्रतियोगिता कराई जिसमें छात्र-छात्राओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। यातायात प्रभारी अंजन कुमार सिंह के नेतृत्व में उपनिरीक्षक सूर्यभान सिंह, आरपी मिश्रा जवानों के साथ शहर क्षेत्र के राजकीय इंटर कालेज, महर्षि विद्या मंदिर, सरस्वती विद्या मं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 09:21 PM (IST)
        

कमिश्नर की पड़ताल के बाद अफसर चले गांव की ओर

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: एक दिन पूर्व खागा तहसील के लोहिया गांव बरकत पुर में काम की पोल खुलने के बाद गुरुवार को वर्ष 2012- 13 के लोहिया गांवों में काम पूरा कराने के लिए अफसर गांव की ओर चल पड़े। गुरुवार को करीब एक दर्जन नोडल अधिकारियों ने अपने अपने गांवों में काम का हाल देखा कुछ के यहां काम पूरा मिला तो कुछ के यहां अब भी काम अधूरा मिला। बता दे कि लोहिया गांव बरकत पुर में कमिश्नर बीके सिंह ने एक द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 09:20 PM (IST)
        

किसान समस्याओं पर सजग रहें अफसर

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : रबी फसल की बुआई का समय चल रहा है, ऐसे में नहर व नलकूप के संचालन में किसी तरह की लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी। डीएम राकेश कुमार ने देर शाम विभागाध्यक्षों की बैठक लेकर विकास कार्यो की प्रगति जानी और कहा कि हर माह प्रगति रिपोर्ट सीडीओ के माध्यम से भेजी जाए। नहरों की सिल्ट सफाई में कहा कि जिला स्तर के अधिकारियों को लगाकर निरीक्षण कराया जाएगा उस समय यदि कहीं सिल्ट सफाई म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 08:54 PM (IST)
        

परीक्षा अवकाश के लिए डायट प्राचार्य ने दी हरी झंडी

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : परीक्षा के लिए 13 दिनों का अवकाश मिले, आंतरिक मूल्यांकन ब्लाक में हों की मांग को लेकर शिक्षामित्र संगठन ने डायट प्राचार्य से मुलाकात की। डायट प्राचार्य द्वारा हरी झंडी दिए जाने से संगठन ने खुशी जाहिर की है। उत्तर प्रदेशीय आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष विजय सिंह गौर और मंत्री शिव कुमार यादव के प्रतिनिधि मंडल ने डायट प्राचार्य से मुलाकात की। परीक्षा अव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 08:52 PM (IST)
        

शहरी उपभोक्ताओं को मिलेगी होम डिलेवरी की सुविधा

बिंदकी, संवाद सहयोगी : एक दिसम्बर से शुरू होने जा रही रसोई गैस की ऑन लाइन बुकिंग बिंदकी इंडेन गैस से सिर्फ नगरीय उपभोक्ताओं को ही मिल पाएगी। ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ताओं को गैस देने के लिए एजेंसी 5 वितरण केंद्र खोलेगी। यहां पर बुकिंग के बाद निश्चित तिथि में उपभोक्ता को रसोई गैस का सिलेंडर उपलब्ध होगा। बिंदकी इंडेन गैस से जुड़े 19035 उपभोक्ताओं को अब रसोई गैस के लिए एक दिसम्बर से ऑन लाइन कंपनी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 08:16 PM (IST)
        

किसानों ने प्रदर्शन कर मांगी खाद, सचिव निशाने में

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: समितियों में न डीएपी हैं और न ही यूरिया। गुरुवार को बिसौली केंद्र में किसानों ने प्रदर्शन करके खाद की मांग की और चेतावनी दिया कि यदि शीघ्र नहीं पहुंती तो आंदोलन किया जाएगा। वहीं एआर राजेंद्र प्रकाश ने समितियों डीएपी एवं यूरिया के खत्म होने पर आश्चर्य व्यक्त किया है। कहा कि भेजी गई खाद आखिर यह कहां गई। इसकी गहनता से जांच पड़ताल की जा रही है। कहा कि सचिव खाद की काला बाजारी म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 07:51 PM (IST)
        

एसडीएम ने अवैध निर्माण काम में लगाई रोक

बिंदकी, संवाद सहयोगी : 'दैनिक जागरण' ने विवादों में उलझी तहसील शीर्षक से तहसील के पांच बड़े विवादित मामलों में राजस्व व पुलिस के रवैये विवाद बढ़ने की स्थिति का खुलासा किया था। इस खुलासे के बाद पुलिस के ढर्रे में तो कोई बदलाव नहीं आया पर आखिर एसडीएम ने इस पर सख्त कदम उठाया। निर्माण को लेकर बन रहे तनाव को देखते हुए एसडीएम ने जांच कराने के साथ ही निर्माण पर रोक लगा दी। पुलिस को ताकीद किया कि इस रोक क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 07:48 PM (IST)
        

लहराया खेलध्वज,बच्चों ने दी सलामी

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : मुस्लिम इंटर कॉलेज के मैदान में मंडलीय स्काउट गाइड प्रतियोगिता का खेल ध्वज समाजसेवी डॉ. चेतन शरण कपूर ने फहराया। परिधान से लैस बच्चों ने मार्च पास्ट करके सलामी दी। रंगारंग कार्यक्रम पेश कर देश भक्ति की बयार बहा दी। इलाहाबाद मंडल की रैली में मेजबान फतेहपुर, इलाहाबाद, प्रतापगढ़, कौशांबी जनपद की टीमों के साथ छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। उत्साह से लबरेज स्काउट और गाइड्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 07:47 PM (IST)
        

न जवान न ट्रैफिक प्लान, सिर्फ जाम

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : जनपद की 27 लाख आबादी एवं डेढ़ लाख हल्के-भारी वाहनों के बीच सिर्फ 10 ट्रैफिक जवान हैं जो ऊंट के मुंह में जीरा की कहावत को चरितार्थ कर रहे हैं जिससे मार्केट से लेकर चौराहे-चौराहों पर प्रतिदिन घंटों जाम की नौबत बनी रहती है। ट्रैफिक व्यवस्था के हालात सुधरने के बजाए बद से बदतर होती जा रही हैं। रामगंज पक्का तालाब में सड़कों पर ही प्राइवेट बसें व डग्गामार वाहन खड़े रहते हैं। या... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 07:29 PM (IST)
        

चोरी कर डेढ़ करोड़ का तेल बेच चुका है गिरोह

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : इंडियन आयल कारपोरेशन (आईओसी) की पाइप लाइन को काटकर गुजरात का तेल चोर गिरोह ने जिले से डेढ़ करोड़ का डीजल निकाल कर बेच चुके हैं। गिरोह पिछले चार माह से वारदात करने के फिराक में था। कई और जगह तेल चोरी के प्रयास भी किए थे। इसीलिए आईओसी के कानपुर स्थित दफ्तर में लगी मशीन में तेल का प्रेशर कम होते ही संकेत देने लगती थी। गुरुवार को एसपी के निर्देश पर सीओ बिंदकी अनुराग दर्शन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 07:14 PM (IST)
        

छात्रावास का मामला गर्म,डीएम के सामने पेश होंगी वार्डेन

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : राजकीय महिला छात्रावास का मामला गहराता जा रहा है। छात्राएं वार्डेन को निशाना बनाकर तीर चला रही हैं। तो सफाई में वार्डेन समूचे मामले को लेकर डीएम की चौखट खटखटाएंगी। राजकीय महिला छात्रावास में अनुसूचित जाति जनजाति की छात्राओं के लिए है। यहां पर 48 छात्राओं के रहने की व्यवस्था है। जिलाधिकारी की अध्यक्षता वाली चयन समिति आवेदन पत्रों पर विचार करके छात्राओं को छात्रावास में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 06:41 PM (IST)
        

आठ ब्लाकों व एक नगर पंचायत में पहुंची बीआरजीएफ पूंजी

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: विकास की बाट जोह रही ग्राम पंचायतों, क्षेत्र पंचायतों बजट के रुप में संजीवनी मिल गयी है। जिला पंचायत ने आठ ब्लाकों और एक नगर पंचायत को साठ लाख तथा सभी 786 ग्राम सभाओं को एक करोड़ 11 लाख की धनराशि प्रस्तावित विकास कार्य पूरा करने के लिए भेजी है। पिछड़ा क्षेत्र अनुदान निधि से ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायतों में सीसी रोड़, पेंटिंग कार्य, नाली, खडंजा आदि के करीब ढाई सैकड़ा काम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 06:04 PM (IST)
        
(News from Fatehpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें