फतेहपुर

  • निर्माणाधीन छज्जा ढहा, मजदूर की मौत

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 01:01 AM (IST)

    ललौली (फतेहपुर), संवाद सूत्र : कस्बा के नसीरखानी मोहल्ले में शनिवार को देर रात निर्माणाधीन मकान की छत पर स्लेप डालते समय अचानक छज्जा ढह गया। छज्जा पर खड़ा मजदूर नीचे आ गिरा। आनन-फानन मजदूर साथी नीचे आकर मलबा हटाकर मजदूर को बाहर निकाला तो उसकी मौत हो गई थी। हादसे की खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मचा रहा। मृतक के पिता की तहरीर पर इलाकाई पुलिस ने मकान मालिक व ठेकेदार समेत तीन लोगों पर गैर इरादतन हत्... और पढ़ें »

  • खूनी पहियों से कुचलकर दो युवकों की मौत

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 01:01 AM (IST)

    फतेहपुर, जागरण संवाददाता : अलग-अलग थानान्तर्गत मार्ग दुर्घटनाओं में दो युवकों की मौत हो गई, जबकि एक युवक घायल हो गया। घायल को सदर अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया है। हादसे से परिजनों में कोहराम मचा रहा। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भेजा है। मलवां थाने के मीरमऊ गांव निवासी 26 वर्षीय संतोष लोधी पुत्र देवीचरन बाइक से ननिहाल औढ़ेरा थाना हुसेनगंज गया था। वहां से वह अपने बहन सुमन बहनोई ... और पढ़ें »

  • 508 अभ्यर्थियों ने छोड़ी पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 01:00 AM (IST)

    फतेहपुर, जागरण संवाददाता : पॉलीटेक्निक संस्था से इंजीनियर बनकर जीवन संवारने का जज्बा पाले युवाओं ने प्रवेश परीक्षा में दमखम दिखाया। परीक्षा की शुचिता के लिए शासन द्वारा भेजे गए आब्जर्वर और डीएम द्वारा नामित चार स्टेटिक मजिस्ट्रेट परीक्षा के दौरान डटे रहे। दो पालियों में आयोजित परीक्षा में पंजीकृत अभ्यर्थियों में 508 दावेदारों ने परीक्षा में गैरहाजिरी दर्ज कराई। उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा ... और पढ़ें »

  • पुलिस ने पीड़ित को ही लॉकअप में डाला

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 01:00 AM (IST)

    बिंदकी, संवाद सहयोगी : चांदपुर पुलिस को जमीन विवाद के मामले में पीड़ित से शांति भंग का खतरा पैदा हो गया है। एसडीएम के आदेश के बाद भी पुलिस ने दबंगों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय पीड़ित को ही लॉकअप में बंद कर दिया। इस कार्रवाई के पीछे पुलिस कानून-गो के मौखिक बयान का सहारा ले रही है। हालांकि कानून-गो ने इस मामले से पल्ला झाड़ लिया है। चांदपुर थाने के तारनडेरा गांव निवासी आशा बाबू की पत्नी के नाम की ज... और पढ़ें »

  • कोतवाली में युवक करंट से झुलसा

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:17 PM (IST)

    खागा, संवाद सहयोगी : कोतवाली में एक 22 वर्षीय युवक विद्युत तारों के करंट की चपेट में आकर झुलस गया। हालत गंभीर होने पर उसे सदर अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया गया। घटना से पुलिस के होश उड़ गए। बवाल की आशंका पर कई थानों का फोर्स पहुंच गया। रेलवे क्रा¨सग के नजदीक रहने वाले पवन वर्मा (22) पुत्र शिवबहादुर वर्मा का पड़ोसी मुकेश चौरसिया से जमीनी विवाद चल रहा था। इसी संबंध में आईजीआरएस की शिकायत पर सिपाही माया ... और पढ़ें »

  • पारा 44 पार, बिजली कटौती से हाहाकार

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 08:45 PM (IST)

    फतेहपुर, जागरण संवाददाता : दोपहर में 44 डिग्री सेल्सियस की गर्मी से लोग बचते फिर रहे हैं, जिससे दोपहर के वक्त सड़कों में कफर््यू जैसे हालात दिखते हैं। भीषण गर्मी से लोग बिलबिला उठे हैं। अंधाधुंध कटौती ने लोगों को जीना मुहाल कर दिया है। बिजली की कटौती से शहर में पेयजल संकट पर भी असर पड़ रहा है। सूरज की तपिश से लोग घरों में दुबक रहे हैं। गर्मी इन दिनों अपने शिखर को चूमने के लिए आतुर दिख रही है। प्रतिद... और पढ़ें »

  • विश्व कल्याण की कामना में उठे हाथ

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 08:29 PM (IST)

    फतेहपुर, जागरण संवाददाता : रामा अग्रहरि बालिका इंटर कॉलेज में भगवती मानव कल्याण मानव कल्याण संगठन की महाआरती में विश्व कल्याण की कामना की गई। समाज को नशा एवं मांसाहार से मुक्त करने के लिए संकल्प दोहराया गया। संगठन के संस्थापक शक्तिपुत्र महाराज के सैकड़ों शिष्यों ने रविवार को आयोजित मासिक आरती में भाग लिया। आदिशक्ति जगत जननी जगदंबा और गुरु का पूजन वंदन किया गया। वैदिक विधि से पूजन हवन के बाद लगे जयक... और पढ़ें »

  • जातिवाद-सांप्रदायिकता से हुआ देश का पतन

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 08:07 PM (IST)

    फतेहपुर, जागरण संवाददाता : जिला कांग्रेस सेवादल द्वारा आयोजित स्वस्थ लोकतंत्र पर जातिवाद व सांप्रदायिकता का कुप्रभाव विषयक संगोष्ठी में जागरूकता फैलाई गई। दल के मुख्य प्रदेश संगठक डॉ. प्रमोद कुमार पाण्डेय ने देश की मौजूदा परिस्थितियों के लिए अन्य दलों पर करारे प्रहार किए। कहाकि जातिवाद और सांप्रदायिकता का जहर घोलने से देश का पतन हुआ है। जबकि कांग्रेस पार्टी ने इनसे दूरी बनाए रखते हुए देश को विकास ... और पढ़ें »

  • कर्मी-संसाधन बढ़े, सफाई का नहीं पुरसाहाल

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 07:10 PM (IST)

    फतेहपुर, जागरण संवाददाता : नगर पालिका के सफाई के दावे थोथे नजर आ रहे हैं। पालिका प्रशासन मानव श्रम और मशीनों का सदुपयोग नहीं कर पा रहा है। सदुपयोग होने की आड़ में इनका शोषण हो रहा है। प्रतिवर्ष 60 लाख रुपए पगार और वाहनों में खर्च हो रहा है। इसके बाद शहर की सफाई व्यवस्था पंगु बनी हुई है। मुख्य सड़कों को साफ करने के सिवा गलियों पर पालिका की बेरुखी लोगों में गुस्सा का कारण बनी हुई है। सदर पालिका क्षेत्... और पढ़ें »

  • अस्पताल में पहुंची 30 हजार ग्लूकोज बोतल

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 07:09 PM (IST)

    फतेहपुर, जागरण संवाददाता : दवाओं के टोटे से जूझ रहे अस्पताल प्रशासन को रविवार को राहत मिल गयी। शासन ने दवाओं की आपूर्ति करते हुए जिला अस्पताल को डिमांड के अनुसार दवाएं उपलब्ध करा दी। रविवार को स्टोर में पहुंचाई गयी दवाओं में 30 हजार बोतल ग्लूकोज की है। इसके अतिरिक्त एंटीबायोटिक कैप्सूल व भिन्न भिन्न रोगों में काम आने वाली 60 प्रकार की दवाएं आपूर्ति में पहुंचायी गयी है। बता दें कि जिला अस्पताल का औ... और पढ़ें »

  • नदी में डूबने से बच्चे की मौत

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 06:52 PM (IST)

    बकेवर / जहानाबाद संवाद सूत्र : घर से साथियों के साथ घूमने निकले बच्चे का शव दूसरे दिन ¨रद नदी में मिला। शव के मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। जहानाबाद पुलिस ने शव का पंचनामा कर परिजनो को सौंप दिया। परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया। बकेवर थाना क्षेत्र के पतारी गांव के निवासी बीरेन्द्र सोनकर का 9 वर्षीय पुत्र अनूप कुमार शनिवार को अपरान्ह करीब 2 बजे घर से नकल गया। जब देर शाम तक वापस नहीं आय... और पढ़ें »

  • रक्तदान-महादान से बचाएं जान

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 06:38 PM (IST)

    फतेहपुर, जागरण संवाददाता : संत निरंकारी मंडल के सदस्यों ने संगठन के संस्थापक बाबा हरदेव जी महाराज के दिखाए गए रास्ते सामाजिक सद्भाव को सकार करते हुए रक्तदान कार्यक्रम आयोजित किया। शिष्यों ने खून की कमी से जूझने वाले मरीजों की मदद के लिए स्वेच्छा से रक्तदान किया। खून नालियों में नहीं नाड़ियों में बहे की परिकल्पना को साकार करते हुए मंडल के चौडगरा केंद्र द्वारा रक्तदान का कार्यक्रम हुआ। स्वास्थ्य महकम... और पढ़ें »

  • नशे का इंजेक्शन लेते ही नशेड़ी की मौत

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 06:35 PM (IST)

    फतेहपुर, जागरण संवाददाता : शहर क्षेत्र के जयरामनगर इलाके में रविवार को अपरांह नशे के आदी एक युवक ने खुद को घर में नशे का इंजेक्शन लगाया और कुछ देर में उसकी हालत बिगड़ने लगी। आनन-फानन परिजन उसे सदर अस्पताल लेकर आए जहां चिकित्सकीय टीम ने उसे मृत घोषित कर दिया। जयरामनगर मोहल्ला निवासी 42 वर्षीय रामपाल ¨सह का मोहल्ले में किसी से झगड़ा हो गया था, जिस पर वह दोपहर 1 बजे के बाद सीधे घर आया और गुस्से में खुद... और पढ़ें »

  • प्रेमी युगुल राजधानी के सामने कूदे, मौत

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 06:20 PM (IST)

    थरियांव(फतेहपुर), संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के अस्वा बक्सपुर उर्फ बस्तापुर मजरे रसूलाबाद गांव के समीप दिल्ली-हावड़ा रूट रेलवे ट्रैक पर भोर पहर साथ जीने-साथ मरने की कसम को निभाते हुए प्रेमीयुगल ने राजधानी एक्सप्रेस के सामने कूदकर खुदकशी कर ली। हादसा इतना भयावह था कि देखकर रोंगटे खड़े हो गए। इलाकाई पुलिस के अथक प्रयास पर दोपहर बाद मृतकों की शिनाख्त कर शवों को पोस्टमार्टम हाउस भेजा है। असोथर थाने के ह... और पढ़ें »

  • बेघर 23 परिवारों का खुले आसमान में डेरा

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 05:00 PM (IST)

    ¨बदकी, संवाद सहयोगी : दूधी कगार गांव में आग से तबाह हुए 23 परिवारों को खुले आसमान के नीचे रात बितानी पड़ रही है। कई परिवारों ने तो पड़ोसियों के घरों पर शरण ले रखी है। आग से तबाह हुए घरों को देख लोग माथा पकड़ रहे हैं। शुक्रवार को दूधी कगार गांव में आग लगने से 23 परिवारों की गृहस्थी पूरी तरह से जलकर खाक हो गई थी। सुबह हुई तो पीड़ित लोग आग से लाल हो चुकी घरों की दीवारों को निहारते नजर आए। सूरजदीन ने कहा ... और पढ़ें »

  • दूरभाष पर समस्या बताइए, होगा समाधान

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:00 AM (IST)

    हुसेनगंज, संवादसूत्र : शनिवार को डीएम राजीव रौतेला ने खुद के गोद लिए गांव सलेमपुर घूरी व खुले में शौच से मुक्त कोंडरपुर गांव में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि शासन की अनेक योजनाएं जिनके जरिए जीवन में सुधार लाया जा सकता है। योजना का लाभ आपको मिले इसके लिए गांव स्तर तक हमारे कर्मचारी है, लेकिन वह ठीक से काम नहीं करते जिसके चलते आपको योजनाओं का लाभ नहीं... और पढ़ें »

  • अधिवक्ताओं ने प्रदर्शन कर मांगी डीएम की मौजूदगी

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:00 AM (IST)

    फतेहपुर, जागरण संवाददाता : शनिवार को जिला बार एसोसिएशन के बैनर तले कलेक्ट्रेट में अधिवक्ताओं ने भारी जोश खरोश के साथ प्रदर्शन किया और डीएम राजीव रौतेला को ही मांगों का ज्ञापन दिए जाने की मांग पर अड़े रहे। जब डीएम चौपाल में होने की वजह से नहीं आए तो अधिवक्ताओं ने मांगों का ज्ञापन एडीएम आलोक कुमार को सौंपा। अधिवक्ताओं ने कहा कि शस्त्र लाइसेंस के नवीनीकरण, राजस्व कोर्टो में अवैध वसूली शीघ्र बंद नहीं ह... और पढ़ें »

  • अस्पताल में दवाओं का टोटा, मरीज परेशान

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:00 AM (IST)

    फतेहपुर, जागरण संवाददाता: चटख धूप और गर्मी के बीच जिला अस्पताल में मरीजों की आवक बढ़ गयी है। ऐसे में जरूरी दवाओं के खत्म हो जाने से मरीजों को बाहर से दवाएं खरीदने के लिए विवश है। सरकारी डाक्टर भी मौके की नजाकत को भांपकर मरीजों की बाहर की दवाएं नीली-पीली पर्ची में लिख कर मोटा कमीशन कमा रहे है। बावजूद इसके अस्पताल प्रशासन दवाओं के व्यवस्था के लिए संजीदा नहीं है। मौजूद समय में जिला अस्पताल की ओपीडी ... और पढ़ें »

  • नशे में ड्यूटी करने पर दारोगा समेत दो निलंबित

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:00 AM (IST)

    फतेहपुर, जागरण संवाददाता : हुसेनगंज थाने में शराब पीकर फरियादियों से बेवजह झड़प करने वाले प्रमोटेड दारोगा व कांस्टेबल की शिकायत पर पुलिस कप्तान कलानिधि ने जांचोपरांत पुलिस की छवि धूमिल करने के आरोप में उक्त दोनों को सस्पेंड कर लाइन में आमद करा दी है, जिससे महकमा में शराब शौकीनों के बीच हड़कंप मचा हुआ है। बताते चलें कि शुक्रवार को शाम हुसेनगंज थाने में प्रमोटेड दारोगा विचित्र ¨सह व कांस्टेबल बेचन ¨सह... और पढ़ें »

  • पुलिस ने दबोचे चारों हत्यारोपी, भेजा जेल

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:00 AM (IST)

    खागा, संवाद सहयोगी : खखरेडू थाने के भदउहा गांव में दूखी हत्याकांड में नामजद सगे भाई भगवानदीन व उसके तीन पुत्रों को शनिवार भोर पहर गिरफ्तार कर लिया। आला कत्ल लाठी, डंडे बरामद करते हुए पुलिस ने चारों को जेल भेज दिया। बताते चलें कि बीते गुरुवार को अ‌र्द्धविक्षिप्त महिला की गालीगलौज से नाराज होकर हत्यारोपियों ने पारिवारिक दूखी रैदास की लाठी, डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। बीच-बचाव में मृतक के तीन ... और पढ़ें »

(News from Fatehpur, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें