Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फतेहपुर

बाधित विद्युत आपूर्ति से किसान नाराज

हथगाम, संवाद सूत्र : कस्बे के 33 केवीए पावरहाउस से बदहाल विद्युत आपूर्ति सुधारने के तमाम प्रयास विफल हो रहे हैं। मौजूदा समय में विद्युत उपभोक्ताओं को टुकड़ों में बिजली मिल रही है। किसानों का कहना है हर घंटे गुल होती बिजली किसी मतलब की नही है। एक दिन के लिए रात्रिकालीन रोस्टर लागू हुआ था। जिसमें थोड़ी सी राहत महसूस करते ही अगले दिन विभागीय अधिकारियों ने तब्दीली करके समस्या बहाल करा दी। किसानों ने आपू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 05:46 PM (IST)
        

परीक्षा अवकाश पर टकराव खत्म डीएम ने स्वीकृत की छुंट्टी

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के प्रतिनिधि मंडल ने परीक्षा अवधि में मिलने वाले अवकाश के लिए डीएम राकेश कुमार से गुहार लगाई। डीएम ने शिक्षामित्रों के प्रत्यावेदन में 25 नवंबर से अवकाश स्वीकृत कर दिया। साथ ही बीएसए को अवकाश को आदेश निर्गत करने के आदेश कर दिए हैं। दूरस्थ बीटीसी का प्रशिक्षण पा रहे शिक्षामित्रों की परीक्षा 28 नवंबर से प्रस्तावित है। परीक्षा अवकाश को ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 05:44 PM (IST)
        

33.30 करोड़ के 200 बडे़ बकाए दारों को नोटिस, हड़कंप

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: डिस्ट्रिक्ट कोआपरेटिव बैंक का बकाएदारों के बीच अभी भी 33.30 करोड़ रुपया फंसा हुआ है। बकायेदारों की कुल संख्या 360 है। महाप्रबंधक डीके सिंह ने 200 बडे़ बकाएदारों को बकाया धनराशि की शीघ्र अदायगी की पुन: नोटिस जारी कर दी है। जिले में डिस्ट्रिक्ट कोआपरेटिव बैंक की 32 शाखाएं हैं। पहले छोटे बडे़ मिलाकर कु ल संख्या1400 बकाएदार थे। जिसमें 1040 बकाएदारों ने 12.40 करोड़ अदा कर दिय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 05:42 PM (IST)
        

एक महीने बाद भी नहीं बन सका पीपा पुल

किशुनपुर, संवाद सूत्र : यमुना नदी में बनने वाला पीपा पुल एक महीने की देरी के बाद भी नहीं बनकर तैयार हो सका है। कार्यदायी संस्था व विभागीय अधिकारियों से लोग हीलाहवाली का आरोप मढ़ रहे हैं। कस्बे के व्यापारियों का कहना है पीपा पुल न बनने से बांदा, चित्रकूट आदि जनपदों से आने वाले व्यापारी व किसानों की संख्या न के बराबर है। जिससे गल्ला, किराना व अन्य कारोबार प्रभावित हो रहा है। प्रति वर्ष निश्चित समय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 05:40 PM (IST)
        

रंजिश में पूर्व प्रधान को मारी गोली

खजुहा/बिंदकी, संवाद सहयोगी : रंजिश के चलते गंधर्पी गांव में पूर्व प्रधान को गोली मार दी गई। घायल प्रधान को गंभीर हालत में इलाज के लिए सीएचसी लाया गया। यहां से हालत नाजुक होने पर जिला अस्तपाल के लिए रेफर किया गया है। कोतवाली बिंदकी के गंधर्पी गांव निवासी पूर्व प्रधान हरिशंकर उत्तम (55) मंगलवार की देर शाम खेत से घर लौट रहे थे। तभी रास्ते में गांव के पास पहले से घात लगाए बैठे हमलावर ने गोली मार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

आधार कार्ड बनाने गई टीम पर हमला, थाने में दी तहरीर

बहुआ, संवादसूत्र : मंगलवार आधार कार्ड बनाने गई टीम पर एक युवक ने हमला बोल दिया। ईट लग जाने से एक कर्मी घायल हो गया। टीम ने आधार कार्ड बनाना बंद कर दिया है। भुक्तभोगी ने ललौली थाने में घटना की तहरीर दे दी। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई। घटना युवक के लाइन में न आने से हुई। डीएम के निर्देश पर आधार कार्ड की टीमें कस्बा एवं गांवों में पहुंच रही हैं। बहुआ कस्बे में आधार कार्ड बनाने का काम चल रहा था... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

मृतक के पिता से हाथापाई करने पर क्लीनर को खंभे से बांधा

बिंदकी, संवाद सहयोगी : पिकअप पलटने से तीन किशोरों की दबने एक की मौत के बाद दो गांव में टकराव की स्थिति पैदा हो गई थी। ग्रामीणों में गुस्सा तब भड़का जब पिकअप चालक ने प्रिंस के पिता के साथ हाथापाई कर दी। यह देखकर लोग आपा खो बैठे। चालक को दौड़ाया तो भाग निकला। ग्रामीणों ने क्लीनर को पकड़ कर बंधक बना लिया और उसे खंभे में बांध दिया। उसे छुड़ाने के लिए क्लीनर के गांव वालों ने चढ़ाई की तो पथराव हो गया। पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

चेयरमैन, पुत्र व पुत्री पर मारपीट का मुकदमा

जहानाबाद, संवाद सूत्र : सैय्यद घराने में चल रहे जमीनी विवाद के मामले को लेकर मारपीट हो गई। इस पर सपा नेता आबिद हसन, चेयरमैन मां व बहन के खिलाफ मारपीट करने की पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है। जहानाबाद में राजनैतिक हैसियत रखने वाले सैय्यद घराने के बीच जमीन का विवाद अर्से से चल रहा है। बाजार में बनी दुकानों का किराए राशिद हसन की पत्‍‌नी राबिया खातून वसूल करती चली आ रही थी। उनके निधन के बाद पुत्री स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

लैपटॉप पर फिल्म देखने को लेकर छात्रों में मारपीट, चाकू मारी

जहानाबाद, संवाद सूत्र : लैपटॉप पर पिक्चर देखने को लेकर हुए विवाद में छात्रों के बीच चाकू चल गई। चाकू लगने से घायल छात्र को कानपुर के एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है। उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। जाफरगंज थाने के सुल्तानगढ़ गांव निवासी छात्र संदीप व भीखमपुर गांव निवासी सुनील कुमार कस्बा जहानाबाद के हनुमान गढ़ी मुहल्ले में किराए के मकान पर अलग-अलग रह रहे हैं। दोनों विकास विद्या म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

भाजयुमो ने आजम का पुतला फूंका

खागा, संवाद सहयोगी : कैबिनेट मंत्री द्वारा बीते दिनों दिए गए विवादित बयान से नाराज भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने मंगलवार दोपहर चौक में कैबिनेट मंत्री आजम खां का पुतला फूंका। ताजमहल को वक्फ बोर्ड को देने तथा सपा मुखिया मुलायम सिंह के जन्म दिन पर खर्च हुए पैसे आतंकी संगठनों द्वारा दिए जाने के विवादित बयान को लेकर भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कैबिनेट मंत्री का पुतला फूंका। मंगलवार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

प्रापर्टी डीलर की संदिग्ध हालात में मौत

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : शहर के मुचवापुर मजरे राधानगर के समीप बाइक सवार एक प्रापर्टी डीलर की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। परिजनों ने लूटपाट बाद हत्या का संदेह जताया है जबकि कोतवाली पुलिस का कहना था कि बाइक से गिरकर मौत हुई है। गाजीपुर थाने के पहाड़पुर गांव निवासी 32 वर्षीय गोरेलाल पुत्र मुनीम साहू शहर क्षेत्र के मुचवापुर में बहनोई रामस्वरुप व बहन सुदेवी के साथ रहता था और वहीं पर जमीन की प्लाटिं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

छात्राओं की कम हाजिरी पर लगाई फटकार

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : उप शिक्षा निदेशक (डीडीआर) व्यावसायिक शिक्षा लखनऊ विभा शुक्ल ने जिले का दौरा कर विद्यालयों का शैक्षिक माहौल जाना। प्रस्तावित बोर्ड परीक्षा केंद्रों की पड़ताल की। जीजीआईसी और जीआईसी का शैक्षिक माहौल खराब पाकर उन्होंने डांट पिलाई। डीआईओएस से शैक्षिक माहौल सुधारने के कड़े निर्णय लेने के आदेश दिए। डीडीआर मंगलवार को जिले आई। डीआईओएस कार्यालय में आने के बाद बगल में बने जीआईसी क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

छात्राओं के रहने पर असमंजस बरकरार

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : राजकीय महिला छात्रावास में छात्राएं रहेंगी कि नहीं इस पर असमंजस के बादल मंडरा रहे हैं। एक ओर छात्राएं कलेक्ट्रेट में जाकर प्रदर्शन कर रही हैं तो दूसरी ओर प्रशासन अभी तक यह तय नहीं कर पाया है कि प्रदर्शन करने वाली छात्राओं का क्या होगा। शहर के महिला डिग्री कॉलेज के बगल में राजकीय महिला छात्रावास बना हुआ है। जहां पर अनुसूचित जाति की छात्राएं पढ़ाई करने के वास्ते रहती हैं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

मंदी का शिकार बिंदकी की धान मंडी!

बिंदकी, संवाद सहयोगी : कई सालों से उछाल में चल रही बिंदकी की धान मंडी इस वर्ष मंदी की मार का शिकार हो चुकी है। मंडी में आने वाले बाहरी व्यापारियों की संख्या भी कम है। इस कारण स्थानीय व्यापारियों व किसानों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। मंडी से उपलब्ध आंकड़े मंदी की स्थिति को स्पष्ट कर रहे हैं। वर्ष 2008 व 2009 से बिंदकी मंडी में धान के सीजन में दूसरे प्रांतों के व्यापारियों का आना शुरू हुआ। चा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

'मोदी' का नाम मिटा लिखा प्रधानाध्यापक कक्ष

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : दिलों में बसे मोदी की लोकप्रियता रही कि प्रशासनिक ज्ञान न होना। भिटौरा ब्लाक के लोहिया समग्र गांव केशवपुर के प्राथमिक विद्यालय के एक कक्ष को मोदी कक्ष का नाम रख दिया गया। मंगलवार को जागरण में खबर छपने के बाद शिक्षा जगत में हड़कंप मच गया। मास्साब ने गलती सुधारते हुए कक्ष का नाम परिवर्तित कर डाला। लोहिया समग्र गांव को लेकर शासन की तरह तरह की गाइड लाइनें हैं। इन्हीं गाइड ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

एक दिसंबर से अतिक्रमण हटाएंगी पी टीमें

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: अगले माह एक दिसंबर से शहर के प्रमुख मार्गो पर अतिक्रमण हटाने को महा अभियान चलेगा। जिलाधिकारी ने अतिक्रमण हटाने के लिए तीन टीमें गठित की है। जिसमें प्रशासन, पुलिस और पालिका की टीमें शामिल है। सड़क की दोनों पटरियों पर अर्थात नाली से नाली तक यदि किसी का भी अतिक्रमण है तो उसे ध्वस्त कर दिया जाएगा। अभियान का आगाज लाला बाजार मार्ग से होगा। शहर में अतिक्रमण के दायरे वाली कुल 21... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

स्वच्छता अपनाओं बीमारियों से छुटकारा पाओ

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: जिला स्वच्छता समिति एवं सारथी डेवलपमेंट फाउण्डेशन के तत्वाधान में सोमवार को विकास भवन सभागार में एक स्वच्छता जागरुकता कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीडीओ भवानी सिंह शौचालय प्रयोग और उसकी अनिवार्यता पर जोर देते हुए स्वच्छता के माध्यम से बीमारी भगाने की बात कही। कार्यशाला में प्रदर्शनी के माध्यम से स्वच्छता का संदेश दिया गया। इस दौरान मुख्य रुप से ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

हुसेनगंज-कड़ा मार्ग के बहुरेंगे दिन

हथगाम(खागा),संवाद सूत्र : ऊबड़-खाबड़ सड़क और उबाऊ सफर से निजात मिलने की उम्मीद से कस्बा व आस-पास के ग्रामीण खासे उत्साहित हैं। प्रदेश सरकार ने प्रमुख जिला सड़क सुधार कार्यक्रम के तहत शनिवार को हथगाम कस्बे में बैठक हुई। सोशल डेवलपमेंट एक्सपर्ट डॉ जी आनंदा ने बैठक में कहा कि हुसेनगंज-कड़ा मार्ग में 49 किमी सड़क चौड़ीकरण के साथ ही हाइवे की तरह तैयार की जाएगी। नगर पंचायत अध्यक्ष महेन्द्र सिंह यादव, वार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

डीएपी की जगह किसानों को दे रहे यूरिया

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : मंगलवार को भी डीएपी की रैक नहीं आई। इससे किसान आंदोलित रहे और बिना डीएपी लिए ही केंद्रों से लौटे गए। हालांकि समितियों में डीएपी की जगह अब यूरिया दी जा रही है। यह समितियों में 120 मीट्रिक टन भेज दी गई है। सहकारी समिति एवं डीसीएफ केंद्रों में डीएपी की खाद डेढ़ सप्ताह से नहीं है। किसानों गेहूं की बुआई का काम प्रभावित हो रहा है। पीसीएफ गोदाम मंगलवार को भी कई समितियों के स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

अब टाईल्स चौराहों से हाईटेक होगी सिटी

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: हाईटेक सिटी व महानगरों की तर्ज पर शहर भी शुमार होगा। तारकोल और सीमेंटेड सड़कों को तो आपने शहर के हर कोने में देखा होगा। पर अब चौराहों की सीसी रोड़ को रंगीन टाइल्स के बीच देखा जाएगा। शहर में पहला रंगीन टायल्स चौराहा चौक में बनेगा जिसकी कार्ययोजना तैयार कर ली गयी है। दरअसल शहर में 17 सड़कें नगर पालिका से बनानी प्रस्तावित है, और दो सड़कों को डीएम ने अवस्थापना मद से बनाने का निर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        
(News from Fatehpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें