फतेहपुर

  • दस्यु ददुआ की मूर्ति अनावरण में देख रहे माहौल

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 08:37 PM (IST)

    फतेहपुर, जागरण संवाददाता : कबरहा हनुमान मंदिर का स्थापना समारोह 14 फरवरी को विशाल भंडारे के साथ समाप्त हो रहा है। दस्यु ददुआ की मूर्ति अनावरण को लेकर आयोजक अभी तक समय व तिथि नहीं तय कर पा रहे हैं। यह माना जा रहा है कि भंडारे में यदि सपा के किसी बड़े नेता का कार्यक्रम मिल रहा हैं तो मूर्ति अनावरण टाला जा सकता है। अन्यथा की स्थिति में भंडारे के दिन मूर्ति लगाई जा सकती है। मूर्तियों के रखने का फाउंडेश... और पढ़ें »

  • पांच डाक्टरों का वेतन काटा, प्रभारी को चेतावनी

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:57 PM (IST)

    फतेहपुर जागरण टीम: मुख्यमंत्री के ओएसडी द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं पर पेंच कसे जाने के बाद शुक्रवार को सीएमओ ने अलग-अलग तीन स्वास्थ्य केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। बिना सूचना के ¨बदकी सीएचसी में गायब मिले पांच डॉक्टरों का एक दिन का वेतन काट दिया, तो खजुहा के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को कमियों पर चेतावनी देकर मंगलवार तक ठीक करने के निर्देश दिए। गोपालगंज में साफ सफाई के लिए जिम्मेदारों के पेच कसे। सी... और पढ़ें »

  • 21 नए परीक्षा केंद्रों में रहेगा पर्यवेक्षकों का पहरा

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:05 PM (IST)

    फतेहपुर, जागरण संवाददाता : बोर्ड परीक्षा 2016 की जिम्मेदारी संभालने वाले 21 केंद्रों की पल-पल की निगरानी डीएम द्वारा तैनात किए गए पर्यवेक्षक रखेंगे। पूरे समय परीक्षा पर पैनी नजर रखेंगे और परीक्षा खत्म होने पर दोनो पॉलियों में कंट्रोल रूम को देंगे। बोर्ड परीक्षा 2016 की सुचिता के लिए विभाग के साथ डीएम खासे संजीदा हैं। 147 परीक्षा केंद्रों में बीते साल की तुलना में 23 केंद्र नए बनाए गए हैं। इनमें चौ... और पढ़ें »

  • उड़नदस्तों को पहुंचने में छूटेगा पसीना

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 06:59 PM (IST)

    ¨बदकी, संवाद सहयोगी : बोर्ड परीक्षा की सुचिता को लेकर पहले से ही सवाल खड़े हो रहे हैं। कई परीक्षा केंद्र ऐसे हैं कि उड़नदस्ते पहुंचने की एक किमी पहले ही लोकेशन मिल जाएगी। अफसरों ने दागी और चर्चित स्कूलों को भी परीक्षा केंद्र बना दिया है। ¨बदकी तहसील में बोर्ड परीक्षा के 38 केंद्र बनाए गए हैं। महाराणा प्रताप इंटर कालेज को दागी परीक्षा केंद्र माना जाता है। शिव गोपाल गुप्ता उच्चतर माध्यमिक विद्यालय चौड... और पढ़ें »

  • धरना जारी, चक्का जाम की तैयारी

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 06:30 PM (IST)

    जोनिहां, संवाद सूत्र : शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन (टिकैत गुट) का धरना-प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी रहा। धरना दे रहे नेताओं ने चेतावनी दी कि यदि मांगों पर रविवार तक विचार नहीं हुआ तो सोमवार को चक्का जाम कर देंगे। भाकियू कार्यकर्ताओं ने गुरुवार की रात धरना शुरू किया था। धरने के दूसरे दिन भाकियू इलाहाबाद मंडल उपाध्यक्ष देवनारायण पटेल ने कहाकि जोनिहां से मांझेपुरवा गांव तक पूरी तरह से सड़क जर्जर व अ... और पढ़ें »

  • उत्पात मचाने के प्रकरण में दो गिरफ्तार

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 05:50 PM (IST)

    फतेहपुर, जागरण संवाददाता : शहर क्षेत्र के चौक रोड स्थित नेशनल टाकीज गली में गुरुवार की शाम गल्ला व्यापारी प्रेमचंद्र अग्रहरि के घर में घुसकर किए गए उत्पात के मामले में कोतवाली पुलिस ने पीड़ित पक्ष की तहरीर पर दो आरोपियों पर प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कर उन्हें 151 में गिरफ्तार कर लिया। बताते चलें कि चांद शाह तकिया तले इलाका निवासी सैफ खां पुत्र इस्माईल व शानू पुत्र जहीर अहमद बाइक से उक्त मोहल्ले किसी... और पढ़ें »

  • पत्नी के साथ मिलकर की थी प्रेमिका की हत्या

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 05:44 PM (IST)

    फतेहपुर, जागरण संवाददाता : शब्बो उर्फ सबीना हत्याकांड के हत्यारोपी नसीम पूछताछ में पुलिस के समक्ष टूट गया। उसने बताया कि शबीना से प्रेम प्रसंग कायम होने के बाद उसकी नकदी व जेवरात लूटने की योजना थी, जिसमें उसने अपनी पत्नी कैसर को भी शामिल कर लिया था और पत्नी के साथ मिलकर ही प्रेमिका की गला रेतकर हत्या कर दी थी। हत्यारोपी के निशानदेही पर इलाकाई पुलिस ने प्रयुक्त चाकू भी तालाब के पास से बरामद कर लिया... और पढ़ें »

  • शब्बो उर्फ सबीना का सिर तालाब से बरामद

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    ललौली, संवाद सूत्र : शब्बो उर्फ सबीना हत्याकांड में इलाकाई पुलिस ने हत्यारोपी नसीम को रिमांड में लेकर पूछताछ की तो उसने जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि जेवरात व नकदी लूटने के इरादे से उसने गला रेतकर हत्या कर दी थी और धड़ को छोड़कर सिर को काले बैग में भरकर सातआना मोहल्ला स्थित एक तालाब में फेंक दिया था, जिस पर इलाकाई पुलिस ने तालाब में खोजबीन कराई, जहां से काले रंग का बैग बरामद कर लिया है। बैग में पु... और पढ़ें »

  • छोटे ने बड़े भाई पर झोंका फायर, जख्मी

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    बकेवर/¨बदकी, संवाद सूत्र : बकेवर थाने के बिजौली गांव में एक बार फिर से सगे भाईयों के बीच रिश्ते तार-तार हो गए। बच्चों के मामूली विवाद में छोटे ने बड़े भाई को गोली मार दी और धमकी देते हुए निकल भागा। सूचना पर पहुंची इलाकाई पुलिस ने घायल को इलाज के लिए सीएचसी ¨बदकी भेजा। उसके बाद पुलिस फोर्स ने गांव में सर्च आपरेशन चलाया तो कच्ची शराब का भंडार मिला। बिजौली गांव में रहने हरिशचंद्र की भतीजी दयावती कोतवा... और पढ़ें »

  • विभूषित रहे धरा पहन बासंती परिधान

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    फतेहपुर, जागरण संवाददाता: 'बासंती परिधान पहनकर नंदित हुई धरा है, किसके अभिनंदन में जग का आंगन हरा-भरा है' सहित अन्य गीतों की स्वरलहरी छेड़ नन्हे-मुन्ने बच्चों ने ऋतुराज का स्वागत किया। इसके अलावा अनपढ़ बीबी, वृक्ष बचाओ-जीवन बचाओ सहित कई प्रहसन व नाटकों की प्रस्तुति देकर बच्चों ने आये अतिथियों को वाह-वाह करने को मजबूर कर दिया। स्वाती, रीता, नीता व गीता ने मैं परियों की रानी, मैं न करूंगी शादी समूह ग... और पढ़ें »

  • मनरेगा से बनेंगे 377 आंगनबाड़ी केंद्र

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    फतेहपुर, जागरण संवाददाता : आंगनबाड़ी केंद्रों को निजी भवन देने की मुहिम में अगले वित्तीय वर्ष में मनरेगा का सहारा लिया गया है। दो लाख की लागत वाले भवन के निर्माण का प्रस्ताव मनरेगा सेल में तैयार किया जा रहा है। बाल विकास पुष्टाहार विभाग द्वारा दी गई सूची के अनुसार ब्लाक स्तर पर तैयार हो रहे मनरेगा के बजट में आंगनबाड़ी केंद्रों के निर्माण का प्रस्ताव जिलाधिकारी के निर्देश पर शामिल कर लिया गया है। निज... और पढ़ें »

  • पुलिस टीमों ने खुलासे के लिए बिझाए तार

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    फतेहपुर, जागरण संवाददाता: पुलिस कप्तान कलानिधि नैथानी की नजर अब शहर के चर्चित सर्राफा दोहरा हत्याकांड के खुलासे में टिक गई है। इन्होंने मामले के खुलासे में क्राइम ब्रांच समेत पुलिस की कई टीमें लगा दी। इन टीमों ने घटना के खुलासे के लिए जाल बिछा दिया है और प्रकरण की विवेचना नए सिरे से शुरू कर दी है। उल्लेखनीय हो कि 11 दिसंबर 2015 को शहर के चौक बाजार के सराफा व्यवसायी अरुण कुमार रस्तोगी को बाइक सव... और पढ़ें »

  • परिषदीय शिक्षक केवल छह दिन करेंगे कक्ष निरीक्षक की ड्यूटी

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    फतेहपुर, जागरण संवाददाता : माध्यमिक शिक्षा विभाग में इतने शिक्षक नहीं हैं कि वह खुद के बल पर बोर्ड परीक्षा करा सके। शिक्षकों की कमी के लिए विभाग ने बेसिक शिक्षा विभाग का सहारा लिया है। डीआईओएस ने बोर्ड परीक्षा कराने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग से 555 शिक्षकों की मांग की है। बोर्ड परीक्षा 18 फरवरी से शुरू हो रही है। माध्यमिक शिक्षा विभाग में दिनरात तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। विभाग में क... और पढ़ें »

  • मां भागीरथी की गोद में झलकेगा वैभव

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    फतेहपुर, जागरण संवाददाता : पुरातत्व के इतिहास को संजोने के लिए फतेहपुर फोरम द्वारा भिटोरा के ओम घाट में तैयार हो रहा संग्रहालय दोआबा की माटी के प्राचीन इतिहास का गवाह बनेगा। सूर्य पुत्र अश्विनी कुमार की नगरी असनी हो या फिर द्वापर युग के अवशेषों की कहानी लिए रेय व लदिगवां के अवशेष, दुर्लभ पांडुलिपियों के संग्रह से केवल जिले के ही नहीं प्रदेश के पुरातत्व के इतिहास को नई दिशा मिलेगी। पीढि़यों को भी अ... और पढ़ें »

  • जनता व अफसरों के लिए लाभकारी राजस्व संहिता

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:43 PM (IST)

    फतेहपुर, जागरण संवाददाता: गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभागार में धूम-धाम से राजस्व दिवस मनाया गया। नई राजस्व संहिता को रेखांकित करते हुए अपर जिलाधिकारी आलोक कुमार ने कहा कि यह जनता और अफसरों के लिए लाभकारी है। अब सरलता से राजस्व मामलों का निस्तारण हो सकेगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश जमीदारी विनाश एवं भूमि व्यवस्था अधिनियम व भू राजस्व अधिनियम व अन्य राजस्व अधिनियम के स्थान पर नई राजस्व संहिता मील का ... और पढ़ें »

  • 19 पंडालों में 10 हजार लोग करेंगे संगत-पंगत

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:18 PM (IST)

    खागा, संवाद सहयोगी : दस्यु सम्राट ददुआ द्वारा बनवाए गए हनुमान मंदिर में चौदह फरवरी को होने वाले विशाल भंडारे की तैयारियां दुरुस्त कर ली गई हैं। 19 पंडालों में दस हजार से अधिक लोग एक साथ प्रसाद ग्रहण करेंगे। इसके लिए अलग-अलग ग्राम सभाओं के लोगों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। एक पंडाल में एक साथ करीब छह सैकड़ा लोगों की पंगत लगेगी। हर एक पंडाल में व्यवस्था सुचारू रखने के लिए अभी से हर आसपास के गांवों की ... और पढ़ें »

  • चूल्हा-बर्तन के साथ भाकियू का धरना

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:13 PM (IST)

    जोनिहां, संवाद सूत्र : कस्बे के चौराहे के निकट गुरूवार को भारतीय किसान यूनियन (टिकैत गुट) ने 9 सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। किसान नेताओ ने ऐलान किया कि जब तक मांगे पूरी नहीं होगी धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। भाकियू ने धरना प्रदर्शन के दौरान अधूरे पड़े जोनिहां-अमौली मार्ग को जल्द पूरा बनवाने, कस्बे के चौराहा के निकट एक वर्ष पहले से खराब पड़े 25 केवीए के ट्रांसफार्मर क... और पढ़ें »

  • परीक्षा को 14 सेक्टरों में बांटा, मजिस्ट्रेट बनाए

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:12 PM (IST)

    फतेहपुर, जागरण संवाददाता : डीएम राजीव रौतेला ने बोर्ड परीक्षा की शुचिता के लिए जिले को 14 सेक्टरों में बांटा है। इन सेक्टरों में नकल विहीन परीक्षा कराने की जिम्मेदारी 14 विभागाध्यक्षों को सौंपी है। माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित हाईस्कूल एवं इंटर मीडिएट की परीक्षा 18 से 21 फरवरी के मध्य होगी। मुख्य सचिव के आदेश के अनुपालन करते हुए डीएम ने विभागाध्यक्षों को बांटे गए सेक्टर के अनुसार प्रभारी बन... और पढ़ें »

  • दोपहर में यात्री ट्रेनों का हो ठहराव

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:01 PM (IST)

    खागा, संवाद सहयोगी : यात्री ट्रेनों का ठहराव बढ़ाने, बीते दिनों बंद हुआ चौरी चौरा व कोलकता आनंद बिहार एक्सप्रेस का ठहराव किए जाने आदि मांगों को लेकर व्यापारियों ने मंडल रेल प्रबंधक के नाम ज्ञापन एसडीएम बलराम ¨सह को सौंपा। व्यापार मंडल अध्यक्ष प्रकाश पांडेय के साथ दैनिक यात्रा करने वाले व्यापारी व नौकरी पेशा लोगों का कहना है बीते दिनों दोनों यात्री ट्रेनों का ठहराव रद किए जाने से यात्रियों को खासी ... और पढ़ें »

  • मैजिक व विक्रम से हटवाई डेक साउंड मशीन

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:00 PM (IST)

    फतेहपुर, जागरण संवाददाता : पुलिस कप्तान कलानिधि नैथानी ने नई पहल शुरू कर जिले के सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि वह विक्रम व मैजिक स्टैंड जाकर वाहन चालकों से 13 फरवरी तक गाड़ियों में लगे डेग व साउंड मशीन हटवा दें ताकि सड़क हादसों की घटनाओं पर अंकुश लग सके। जिससे पुलिस ने गुरुवार से ही कुछ गाड़ियों में लगे साउंड मशीन को हटवाया। सीओ सिटी मदन ¨सह के नेतृत्व में शहर कोतवाल आरके पांडेय के नेतृत्... और पढ़ें »

(News from Fatehpur, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें