1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फतेहपुर

सोने, चांदी के साथ 6 हजार निकले

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : शहर के सर्राफ व्यवसाई समेत दो लोगों की गई हत्या के मामले में पुलिस टीमों को 8 वें दिन भी कोई महत्वपूर्ण सुराग हाथ नहीं लगा है। इससे पुलिस खुलासे पर केवल हवा में ही तीर चला रही है। हालांकि शूटरों द्वारा मौत के घाट उतारे गए सर्राफ अरुण रस्तोगी उर्फ अन्नू की चौक बाजार में स्थित दुकान में रखी तिजोरी को उसके परिजनों की मौजूदगी में जांच पड़ताल की गई। पुलिस के मुताबिक तिजोरी मे ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 01:03 AM (IST)
        

किराना व्यवसायी का बांदा से हो रहा था पीछा !

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : कानपुर के कार सवार किराना व्यापारी का बेखौफ लुटेरे बांदा से पीछा कर रहे थे। ऐसी सुगबुगाहट पुलिस महकमा के बीच खूब रही। हालांकि शाह चौकी में इलाकाई पुलिस ने आधा दर्जन से अधिक संदिग्ध बाइक सवारों को पकड़कर जांच पड़ताल कर रही है। खुलासे के लिए पुलिस कप्तान सालिगराम वर्मा ने सीओ जाफरगंज निवेश कटियार के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच समेत पुलिस की तीन टीमें गठित कर दी है। ललौली थाने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 09:11 PM (IST)
        

पुलिस पर उठे सवाल, सुरक्षित नहीं व्यापारी

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: जिला वितरक एसोसिएशन की बैठक में शहर क्षेत्र के चौक इलाके में दो व्यापारियों की नृशंस हत्या का मामला उठा। व्यापारियों की पुलिसिया कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि व्यापारी सुरक्षित नहीं रहे, अब तो पुलिस से भरोसा ही उठता जा रहा है। स्थानीय कैंप कार्यालय में जिलाध्यक्ष प्रदीप गर्ग की अध्यक्षता में हुई बैठक में सराफा व्यवसायी की हत्या के बाद अब तक हत्यारोपियों की गिरफ्तार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 08:54 PM (IST)
        

राज्य सरकार किसानों से कर रही छलावा

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरजंन ज्योति ने कहा कि राज्य सरकार की उपेक्षा से किसान जान दे रहे हैं। केंद्र से मुआवजा की धनराशि मांग के अनुसार भेजी जा रही है। वितरण में लापरवाही होने के कारण किसानों को समय से मदद नहीं मिल रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र के पैसे से राज्य सरकार वाह-वाही लूटना चाहती है, लेकिन जनता समझ गई है कि राज्य सरकार छलावा कर रही है। लोक निर्माण विभाग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 08:37 PM (IST)
        

लगातार गायब रहने वाले पांच शिक्षक बर्खास्त

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : बिना सूचना के गायब और विभागीय नोटिसों का संतोषजनक जवाब न देने पर बीएसए ने पांच शिक्षकों को बर्खास्त कर दिया। यह वह शिक्षक है जो अपने तैनाती स्कूल से तीन-तीन साल से गायब है। शिक्षकों ने विभागीय नोटिसों का जवाब भी देना मुनासिब नहीं समझा। एक शिक्षिका ने गायब रहने का स्पष्टीकरण बीमारी के रुप में दिया पर अपनी बीमारी सम्बन्धी दस्तावेज वह नहीं दिखा सकी। जिसके बाद बीएसए ओपी त्रि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 08:30 PM (IST)
        

मारपीट में दो महिलाओं सहित सात घायल

¨बदकी, संवाद सहयोगी : कोतवाली के रजीपुर गांव में पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे और धारदार हथियार चले। रजीपुर गांव में संतोष निषाद व देशराज के बीच काफी दिनों से पुराना विवाद चला आ रहा है। इसी के चलते शनिवार की दोपहर को दोनों पक्षों के बीच फिर कहासुनी शुरू हो गई। देखते ही देखते दोनों ओर से लाठी-डण्डे व धारदार हथियार चलने लगे। एक पक्ष से संतोष निषाद (45), रामप्रकाश (50), श्रीदेव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 08:27 PM (IST)
        

महज औपचारिकता में निपटता समाधान दिवस

खागा, संवाद सहयोगी : महीने के पहले व तीसरे शनिवार को पुलिस थानों में आयोजित होने वाले समाधान दिवस में राजस्व व पुलिस विभाग को छोड़कर अन्य दूसरे विभाग के अधिकारी, कर्मचारी नदारद रहते हैं। जिम्मेदार अधिकारी, कर्मचारियों के न होने से अक्सर शिकायतों का निस्तारण नहीं हो पाता है। शासन की मंशा मुताबिक राजस्व, पुलिस, बिजली, नहर आदि विभागों से आने वाली शिकायतों का निपटारा कराने के लिए महीने के पहले व तीसर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:57 PM (IST)
        

गोमांस के साथ एक कसाई को दबोचा

फतेहपुर जागरण संवाददाता : कोतवाली पुलिस ने शहर के ज्वालागंज बस स्टैंड के समीप छापा मारकर 40 किलो गोमांस के साथ एक कसाई को दबोच लिया है। वहीं इसके चार अन्य साथी भाग जाने में कामयाब रहे है। शनिवार को मुखबिर की सूचना पर कोतवाली प्रभारी ऋाषिकांत शुक्ला ने हमराही सिपाहियों के साथ ज्वालागंज रोडवेज बस स्टैंड में शाम को 4 बजे छापेमारी की और 40 किलो गोमांस के साथ शहर के चौगलिया निवासी शमशाद को दबोच लिया। क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:55 PM (IST)
        

नकाबपोश लुटेरों ने किराना व्यापारी से 9 लाख लूटे

ललौली, (फतेहपुर) संवाद सूत्र : थाने से चंद कदम दूर बंधवा तिराहे के समीप शनिवार को दिनदहाड़े बाइक सवार नकाबपोश लुटेरों ने कार सवार कानपुर के किराना व्यापारी से 9 लाख रुपयों से भरा लाल रंग के थैला छीन लिया और तमंचा लहराते हुए भाग निकले। सनसनीखेज लूट की सूचना मिलते ही पुलिस कप्तान सालिगराम वर्मा मौका-ए-वारदात पर पहुंचे और पीड़ित व्यापारी से मिले। इलाकाई पुलिस ने कार चालक को संदिग्ध मानकर उससे पूछताछ कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:38 PM (IST)
        

यूपीटीयू की परीक्षा में बैठेंगे 611 परीक्षार्थी

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: यूपीटीयू की इंजीनिय¨रग प्रवेश परीक्षा रविवार को सुबह साढ़े सात बजे से महर्षि विद्या मंदिर में होगी। परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है। परीक्षा कराने के लिए पर्यवेक्षक और कंट्रोलर शनिवार को शाम परीक्षा केन्द्र पहुंच गए हैं। जिले से कुल 611 परीक्षार्थी प्रवेश परीक्षा में प्रतिभाग कर रहे है। जिनकी परीक्षा अलग-अलग चार पालियों में होगी। परीक्षा के दौरान सचल दल व पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:16 PM (IST)
        

कालका मेल में मिला बीटेक के छात्र का शव

चौडगरा, संवाद सूत्र : इलाहाबाद के बीटेक छात्र का शव कालका मेल के डिब्बे में पंखे से रस्सी के सहारे लटकता हुआ हरियाणा के कालका स्टेशन पर मिला। छात्र की जेब से मिली मोबाइल नंबर की डायरी के नंबर से परिजनों तक सूचना आई। खबर मिलने के बाद परिजन पहुंचे और शुक्रवार की देर रात शव को घर लेकर आए। होनहार बच्चे को खोने के गम में परिजन बेहाल हैं। फतेहपुर के कल्यानपुर थाने के मौहार गांव निवासी रज्जाक का दूसरे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:13 PM (IST)
        

खड़े ट्रक में घुसा ट्रक, एक ड्राइवर की मौत

थरियांव (फतेहपुर), संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के विलंदा गांव के समीप जीटी रोड पर शुक्रवार को देर रात साढ़े 11 बजे के करीब खड़े ट्रक में पीछे से तेज रफ्तार ट्रक जा घुसा। दुर्घटना में खड़े ट्रक के ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे ट्रक ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गया। कानपुर देहात के डेरापुर थाना क्षेत्र के गांव रमपुरा का साहब लाल कटियार (42) कानपुर से ट्रक लेकर इलाहाबाद जा रहा था। रात करी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 06:42 PM (IST)
        

छापे में अधबने तमंचे व उपकरण बरामद

बिंदकी, संवाद सहयोगी : कोतवाली पुलिस ने पारादान नहर कोठी के खंडहर में काफी अर्से से चल रही तमंचा बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है। पकड़े गए युवक से खुलासा हुआ है कि तमंचों को गैर जनपद में भी भारी मात्रा में भेजा जाता रहा है। पकड़ा गया युवक पिछले 6 सालों से अलग-अलग स्थान बदल कर तमंचे बनाने की फैक्ट्री चला रहा है। तमंचा फैक्ट्री चलाने वाले तीन चर्चित लोग पुलिस की रडार पर हैं। पुलिस काफी दिनों से तमंचा बनान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 05:56 PM (IST)
        

विवाद में मारपीट, कई जख्मी

¨बदकी, संवाद सहयोगी : कोतवाली के खजुहा कस्बे में हैंडपंप में पानी भरने को लेकर शुक्रवार की देर रात को दो पक्षों के बीच जमकर लाठी-डण्डे चले, जिसमें दोनों पक्ष के लोग चुटहिल हो गये। दोनों पक्षों की मारपीट में एक पक्ष के पप्पू सोनकर (40), जसोदा (60) पत्नी भिक्खू, निशा देवी (17) पुत्री पप्पू, नीरू (20) पुत्री रमेश, भगाना देवी (45) पत्नी रमेश और दूसरे पक्ष के जुग्गीलाल सोनकर (50), सुरेश (24), बिट्टन द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 05:48 PM (IST)
        

शहर की बिजली करती रही आंखमिचौली

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : शहर की बिजली शुक्रवार को दिनभर आंखमिचौली करती रही, इससे 6 घंटे आपूर्ति बाधित रही और लोग बेहाल रहे। लोग बूंद-बूंद पानी के लिए हैंडपंपों में मारामारी करते रहे। विभागीय अधिकारियों द्वारा उपभोक्ताओं के मोबाइल रिसीव न किए जाने से लोगो में रोष रहा। सुबह 5 बजे बिजली कट गई थी, जो दो घंटे बाद आई। इसके बाद 8 बजे कट गई जो 3 घंटे बाद 11 बजे आई। बिजली दोपहर 2 बजे गुल हो गई जो शाम ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:11 AM (IST)
        

बालिका की हत्या के आरोप में तीन गिरफ्तार

उरई, जागरण संवाददाता : रेढर थाना क्षेत्र के ग्राम रौरा में आठ साल की बालिका की हत्या के मामले में डेढ़ साल बाद पुलिस ने नामजद आरोपियों में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। एक आरोपी अभी भी फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। बताया जाता है कि मामले में तमाम तरह के तथ्य सामने आ रहे थे। इसी वजह से आरोपी गिरफ्तारी से बचे हुए थे। लेकिन गुरुवार का पुलिस ने तफ्तीस के बाद पहली प्रभावी कार्रवाई करते हुए तीन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:11 AM (IST)
        

खेत में गश खाकर गिरा किसान, मौत

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसल के सदमे से किसान उभर नहीं पा रहा है। पूरे साल मेहनत करके तमाम सपने संजोए किसानों पर बेमौसम हुई बारिश कहर बनकर गिरी है। सुल्तानपुर घोष थाने के चक सरौली गांव में 55 वर्षीय एक किसान फसल देखकर वहीं पर गश खाकर गिर पड़ा और कुछ क्षणों में दम तोड़ दिया, जिससे परिजनों में कोहराम मच गया। इलाकाई पुलिस ने मौत को संदिग्ध मानकर शव को पोस्टमार्टम हाउस भेजा, ले... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:09 AM (IST)
        

दो बाइक की भिड़ंत में पांच घायल

अमौली, (फतेहपुर) संवाद सूत्र : चांदपुर थाने के हरिजनपुर गांव के पास दो बाइकों की आमने-सामने की भिड़ंत में पांच लोग घायल हुए हैं। घायलों में तीन की हालत गंभीर है। तीनों कानपुर थाना सजेती के लहुरीमऊ गांव के रहने वाले हैं। इनको पीएचसी से इलाज के लिए कानपुर ले जाया गया है। जनपद कानपुर थाना सजेती के लहुरी मऊ गांव निवासी धर्मेंद्र, नंदू व सत्यनारायण एक ही बाइक से जाफरगंज थाना क्षेत्र के बारा गांव में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 10:01 PM (IST)
        

रेल यात्रियों का ट्रैक पर उपद्रव

फतेहपुर (खागा), जागरण संवाददाता : सतनरैनी रेलवे स्टेशन पर कोलकाता-आनंद विहार एक्सप्रेस को खड़ी करने से गुस्साए यात्रियों ने जमकर उपद्रव किया। स्टेशन मास्टर से हाथापाई कर उनका केबिन तोड़ने के बाद यात्रियों ने ट्रेन के एसी, स्लीपर कोच के शीशे चकनाचूर कर डाले। इंजन पर भी जमकर पथराव किया। इतने से भी यात्रियों का गुस्सा शांत नहीं हुआ तो उन्होंने अप व डाउन ट्रैक पर स्लीपर रखकर 2 घंटे 11 मिनट तक यातायात ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 09:45 PM (IST)
        

खागा का रेलवे फाटक बना बवाल का कारण

खागा, संवाद सहयोगी : शुक्रवार को रेलवे फाटक खुला होने की वजह से अप व डाउन ट्रैक पर आ रही ट्रेनों को पीछे के स्टेशनों में रोकना पड़ा, जिससे यात्रियों का आक्रोश भड़क गया और उन्हें शांत करने में रेलवे पुलिस व अफसरों के पसीने छूट गए। बताते चलें कि किशुनपुर रोड में निर्माणाधीन उपरिगामी सेतु का काम बीते दो वर्ष से चल रहा है। कार्यदायी संस्था सेतु निगम के अधिकारियों ने शिकायत के बाद सर्विस रोड बनाकर तैय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 09:44 PM (IST)
        
(News from Fatehpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें