Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 04,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फतेहपुर

सपा नेता पर युवती ने लगाए गंभीर आरोप

खागा, संवाद सहयोगी : नगर पंचायत परिसर में आयोजित तहसील दिवस में एक युवती ने हुसेनगंज विधान सभा क्षेत्र के एक सपा नेता के ऊपर शारीरिक शोषण व शादी का झांसा देने का आरोप लगाते हुए शिकायत दी। आरोप था बीते 29 नवंबर को सपा नेता ने उसके साथ गांव के ही एक मंदिर में शादी की। युवती ने एसडीएम व सीओ से न्याय की गुहार लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। तहसील दिवस की कार्रवाई में माहौल उस समय गरम हो गया जब जश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

सुअरों को घेर कांजी हाउस में डाला

बिंदकी, संवाद सहयोगी : 'जागरण' की खबर पर आखिर नगर पालिका की नींद खुली और मंगलवार को सुबह से सफाई विभाग के दस्ते ने आवारा घूम रहे सुअरों को पकड़ना शुरू कर दिया। तीन घटे की कवायद में दस सुअरों को कांजी हाउस में बंद किया जा सकता। नगर के जहानपुर मुहल्ले में पालिकाध्यक्ष के आवास के पीछे स्वाइन फ्लू से हुई संदिग्ध मौत से लोगों में दहशत है। कोतवाली से लेकर पालिकाध्यक्ष के आवास के आसपास सुअरों का डेरा प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

'चिप्स-मेवा' से सजी मार्केट, उमड़ी भीड़

डिब्बी - सामग्री रुपये प्रतिकिलो चिप्स 60 बेसन 60 रिफाइंड 70 से 80 गरी 200 किसमिस 350 चिरौंजी 900 छुआरा 100 से 140 सरसों का तेल 90 पापड़ 30 से 50 में पैकेट ----------------- फतेहपुर, जागरण संवाददाता : होली पर्व की तैयारियों में दुकानदारों ने कानपुर व इलाहाबाद से चिप्स-पापड़ व मेवा की आमद कराकर दुकानें सज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

3 मौरंग पट्टंों के खनन पर रोक

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : मौरंग खनन के खेल पर हाईकोर्ट ने चाबुक चलाना शुरू कर दिया है। शासन की मिली भगत से अतिरिक्त समय लेकर जिले में चलाए जा रहे तीन पट्टों के खनन पर हाईकोर्ट ने तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है। जिसमें तिंदवारी (बांदा) के कांग्रेस विधायक दलजीत सिंह का संगोली मडईयन घाट भी शामिल है। हाईकोर्ट के आदेश पर डीएम ने खनन विभाग को तीनों पट्टों पर खनन रोकने के निर्देश दिए हैं। यमुना के पां... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

उड़न दस्ते 'पस्त' केन्द्र नकल में 'मस्त'

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: यूपी बोर्ड की परीक्षा में नकल नहीं रुक रही। रोकने के प्रयास को लेकर उड़न दस्तों के हौसले पस्त हैं। बैच दिन भर फर्राटा भर रहे हैं बावजूद इसके शाम को उनके हाथ खाली हैं। मंगलवार को इंटरमीडिएट में रसायन विज्ञान के प्रश्न पत्र में भी कुछ ऐसा ही रहा। केन्द्रों में धड़ल्ले से नकल हुई पर किसी भी केन्द्र में नकलची पकड़ में नहीं आया। मंगलवार को प्रथम पाली हाईस्कूल में मानव विज्ञान क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

'सुविधा शुल्क दो नकल की सुविधा लो'

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: विश्व विद्यालय की स्नातक परीक्षाएं शुरू होने के बाद मान्यता प्राप्त महाविद्यालयों की लाटरी लग गयी है। सुविधा शुल्क दो नकल की सुविधा लो के तर्ज पर परीक्षा हो रही है। सोमवार को बीए प्रथम, द्वितीय और तृतीय वर्ष में समाज शास्त्र द्वितीय प्रश्न की परीक्षा रही। महाविद्यालयों में रनिंग बैच का तामझाम दिखाकर सुचिता बरकरार का संकेत तो खूब दिया गया। बावजूद इसके परीक्षा केन्द्रों में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

होली में मिली लोहिया बसों की सौगात

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : शासन ने आम जनमानस को फतेहपुर से घाटमपुर तक का सफर करने के लिए 42 सीटों की दो लोहिया बसें मंगलवार को मुहैया कराकर होली का तोहफा दिया है। जिलाधिकारी राकेश कुमार व पुलिस कप्तान सालिगराम वर्मा ने शुभारंभ किया। हालांकि प्रचार प्रसार के अभाव में पहले दिन कुछ कम यात्री सवार होकर रवाना हुए। गौरतलब है कि सामान्य रोडवेज बसों में 52 सीटें होती हैं, लेकिन शासन ने जो दो लोहिया बसें... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

आत्मरक्षा को महिलाएं व छात्राएं सीखेंगी ताइक्वांडो

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : उद्योग व्यापार मंडल की बैठक में जिलाध्यक्ष किशन मेहरोत्रा ने कहा कि आत्मरक्षा के लिए महिला व छात्राओं को आगामी 15 मार्च से ताइक्वांडो प्रशिक्षण ब्लैक बेल्ट प्रियंका श्रीवास्तव द्वारा दिया जाएगा। स्थानीय वर्मा तिराहे में आयोजित बैठक में जिलाध्यक्ष श्री मेहरोत्रा ने कहा कि निखार वूमेंस डवलपमेंट संस्थान वर्मा तिराहा में निश्शुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसलिए इच्छुक छात्राए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 09:00 PM (IST)
        

101 में सिर्फ 14 शिकायतों का निस्तारण

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: जिलाधिकारी ने तहसील दिवस पर आई शिकायतों की सुनवाई करते हुए कहा कि समस्याओं के प्रति विभागाध्यक्ष जवाबदेह होंगे। किसी भी स्थिति में तीन दिन के अंदर समस्याओं का निस्तारण हो जाना चाहिए। इसमें कोताही बरतने वाले संबंधित अधिकारी स्वयं उत्तरदायी होंगे। तहसील दिवस में कुल 101 शिकायतें दर्ज की गई। जिनमें चौदह प्रार्थनापत्रों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। सदर तहसील दिवस में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:24 PM (IST)
        

रमचंदी के सामने जलभराव से जूझते लोग

खागा, संवाद सहयोगी : नौबस्ता रोड से नई बाजार जाने वाले रास्ते का सीसी निर्माण रमचंदी के आस-पास रहने वालों को अखर रहा है। मुहल्ले के लोगों का कहना है कि रास्ते में पड़ने वाली पुलिया को बंद कर दिया गया। जिसकी वजह से बारिश का पानी दरवाजों के सामने भरा हुआ है। मुहल्ले के रहने वाले लोगों ने उपजिलाधिकारी को शिकायत देते हुए बताया कि निर्माण के दौरान पुलिया बनाने की मांग रखी गई। नगर पंचायत व निर्माण दाई ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:36 PM (IST)
        

हनुमान जी का मुकुट व वजनी घंटे चोरी

खागा, संवाद सहयोगी : अपराधियों की धमाचौकड़ी में जरा सी चूक घातक साबित हो रही है। बीती रात संवत गांव स्थित दो मंदिरों से अज्ञात चोर हनुमान जी के सिर में रखा 250 ग्राम वजनी चांदी का मुकुट व दर्जनों की संख्या में पीतल के घंटे चोरी कर फरार हो गए। ग्रामीणों ने सुबह मंदिर का अस्त-व्यस्त हाल देखा तो आवाक रह गए। दर्जनों की संख्या में मंगलवार को ग्रामीण कोतवाली आए। जहां उन्होंने घटना के संबंध में पुलिस को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 05:05 PM (IST)
        

बारिश में खुली निर्माण की पोल

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : शहर के तांबेश्वर के निकट राज हार्डवेयर के सामने पालिका द्वारा कराए जा रहे नाली निर्माण की पोल बारिश ने खोल दी। निर्माण की कलई खुलने के बाद स्थानीय लोगों ने जमकर गुस्सा दिखाया और इसकी शिकायत उप जिला अधिकारी सदर से की। नगर पालिका के द्वारा मोहल्ले में नाली निर्माण कराया जा रहा। परन्तु घटिया निर्माण के कारण दो दिन की बारिश में निर्माण कार्य पूरी तरह से खराब हो गया है। कार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 04:29 PM (IST)
        

क्वालिस की काली फिल्म उतरवाई, बोलेरो पकड़ी

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : जिला चिकित्सालय तिराहे एवं नउवाबाग तिराहे पर मंगलवार को यातायात पुलिस ने क्वालिस गाड़ी को रोककर शीशे में लगी काली फिल्म उतरवाई। वहीं सीट बेल्ट न बांधने पर बोलेरो पकड़ी। उसके बाद तेज रफ्तार में जा रहे ओवरलोड ट्रकों व विक्रम गाड़ियों को पकड़ा और चालान कर जुर्माना वसूला। यातायात प्रभारी अंजन कुमार सिंह व उपनिरीक्षक सूर्यभान सिंह मय फोर्स दोपहर को सदर अस्पताल के सामने चेकिंग ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 04:27 PM (IST)
        

चर्म विद्यालय की जमीन का कब्जा ढहाया

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : सोमवार को डीएम राकेश कुमार के निर्देश पर एसडीएम सदर एवं सीओ सिटी भारी फोर्स के साथ जाकर चर्म विद्यालय की कीमती जमीन के अवैध कब्जे को ढहा दिया। इससे भू-माफियाओं के हौसले पस्त हो गए हैं। उन लोगों में भी हड़कंप मच गया है, जो सरकारी जमीनों में कब्जे करके इमारत खड़ी किए हैं। शाम चार बजे एसडीएम सदर विवेक श्रीवास्तव एवं सीओ रवींद्र वर्मा, कोतवाल केके यादव एवं शहर की कई पुलिस चौ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:05 AM (IST)
        

बकाया वसूली में फंसे कई विद्युत अभियंता

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : विद्युत के बकाए बिलों की वसूली का मार्च माह का लक्ष्य विभाग के अभियंताओं को 22 करोड़ का दिया गया है। जिसमें प्रत्येक जेई को महीने में 9 लाख की वसूली करने और 8 लोगों पर बिजली चोरी का मुकदमे दर्ज कराने का लक्ष्य सौंपा गया है। एसई ने कई अभियंताओं को लक्ष्य की भरपाई न करने पर नोटिस दी गई है। वहीं मुख्य अभियंता ने फिसड्डी अवर अभियंताओं की सूची मांगी है। सोमवार को अधीक्षण अभिय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:05 AM (IST)
        

3 डाक्टर समेत 5 कर्मी गैरहाजिर मिले

बिंदकी, संवाद सहयोगी : सीएमओ डा. विनय पांडेय ने सोमवार को खजुहा पीएचसी का निरीक्षण किया। यहां पर तीन डाक्टर्स सहित दो कर्मचारी अनुपस्थित मिले। सीएमओ के इस निरीक्षण के दो दिन पहले पूर्व मंत्री अमरजीत सिंह 'जनसेवक' ने पीएचसी का औचक निरीक्षण कर व्यवस्था को लेकर सवाल उठाए थे। यहां पर गंदगी को लेकर सीएमओ से भी बात की थी। सीएमओ ने चिकित्साधिकारी डा. आरके सिंह को पीएचसी की व्यवस्था सुधारने को कहा। अनुपस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 09:35 PM (IST)
        

विकास की धनराशि डंप, खर्च का अल्टीमेटम

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: मौजूदा वित्तीय वर्ष में किस विभाग को कितनी धनराशि मिली, उसने अब तक कितनी खर्च की। इसकी समीक्षा सोमवार को सीडीओ भवानी सिंह ने की। अकेले पांच विभागों में ही करीब 30 करोड़ की धनराशि खर्च न हो पाने पर विभागाध्यक्षों को जमकर लताड़ लगाई। अल्टीमेटम दिया कि हर हाल में 31 मार्च से पहले शतप्रतिशत धनराशि को गुणवक्ता के साथ काम पूरा कर खर्च किया जाए। विकास भवन सभागार में विकास समीक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 09:27 PM (IST)
        

ट्रैक्टर से कुचलकर युवक मरा

थरियांव/ जागरण संवाददाता, फतेहपुर : थरियांव थाने के आंबापुर तिराहे के समीप सोमवार की शाम बेकाबू टै्रक्टर की टक्कर से बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई जबकि चार लोग जख्मी हो गए। घायलों को सदर अस्पताल भेजा गया है। खागा कोतवाली के पौली गांव निवासी 25 वर्षीय दीपक पुत्र लक्ष्मीचंद्र सेठ प्लेटिना बाइक से थरियांव जा रहे थे कि सामने तेज रफ्तार से आ रहे ट्रैक्टर ने टक्कर मार दी, जिससे मरणासन्न दीपक को सदर अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 08:24 PM (IST)
        

दुर्घटनाओं में 8 लोग जख्मी , 4 रेफर

बिंदकी, संवाद सहयोगी : दो अलग-अलग स्थानों पर हुई मार्ग दुर्घटनाओं में आठ लोग घायल हो गये। कोतवाली क्षेत्र के खजुहा कस्बे के मोहल्ला हनुमान गढ़ी निवासी शिवम दुबे (22) और उसकी पत्‍‌नी लक्ष्मी देवी (20) दोनों बिंदकी के मां शारदा महाविद्यालय में सोमवार की सुबह बीए प्रथम की परीक्षा देने आए थे। गंभीर होने पर चार को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। परीक्षा देने के बाद वापस घर जाते समय खजुहा के समीप सैम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 07:45 PM (IST)
        

अकल से नकल रोकने में प्रशासन विफल

फतेहपुर : यूपी बोर्ड परीक्षा में नकल का पैटर्न बदलने से सचल दल न तो नकल पकड़ पा रहे, और ना ही केन्द्रों में नकल रुक पा रही है। अकल से नकल हो रही है। जिसे रोक पाने में प्रशासन विफल है। सोमवार को हाई स्कूल में सामाजिक विषय व इंटरमीटियट में समाज शास्त्र के प्रश्न पत्र में कमोवेश हर वित्त विहीन केन्द्र में नकल का बोल बोला रहा। कई केन्द्रों के हालत ऐसे रहे कि बाहर स्टेटिक मजिस्ट्रेट बैठे रहे और केन्द्र ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 07:27 PM (IST)
        
(News from Fatehpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें