Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फतेहपुर

पशु एवं मादक पदार्थो की तीन माह से बढ़ी थी तस्करी

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: जिले में तीन माह के अंतराल में पशु एवं मादक पदार्थो की तस्करी बढ़ी थी। यह बात पुलिस की गोपनीय जांच में उभर कर आयी है। सूत्रों के मुताबिक कई एसओ एसपी की निगाह में चढे़ हैं। बताते हैं कि इन पर किसी भी वक्त गाज गिर सकती है। कई सीओ भी एसपी की निगाह में हैं। सूत्रों के मुताबिक जीटी रोड के कई ढाबों एवं होटलों में गोरखधंधा तीन माह से बढ़ा था। साथ ही पशु एवं मादक पदार्थो की तस्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 10:36 PM (IST)
        

टिकरी को हराकर घोष फाइनल में पहुंची

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: सरांय बहलोल में हो रही आईसीसी क्रिकेट टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में सुल्तानपुर घोष की टीम ने टिकरी को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 14 ओवर में सात विकेट पर 118 रन बनाए। जवाब में उतरी टिकरी की टीम मात्र 109 के स्कोर पर आल आउट हो गई। घोष की तरफ से मो. सलमान ने 32, मो. तौसीफ ने 31, मोईन व हासिम अली ने क्रमश: 18 व 17... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 10:13 PM (IST)
        

खाद व बिजली को भाकियू ने दिया धरना

मलवां, संवाद सूत्र (फतेहपुर) : भारतीय किसान यूनियन ने शनिवार को ब्लाक परिसर में धरना देकर खाद व बिजली की मांग को लेकर हुंकार भरी। वक्ताओं ने कहा कि बिजली रोस्टर बदलकर भोर पहर 5 बजे से किया जाए ताकि किसान अपने खेतों की सिंचाई कर सकें। धरने की अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष राजकुमार गौतम ने कहा कि कुंदनपुर फीडर को दुरुस्त कराया जाए। किसानों को 15 प्रतिशत जमा योजना के तहत बिजली कनेक्शन चालू करा दिए ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 10:04 PM (IST)
        

बाइक से अधेड़महिला की गिरकर मौत

जोनिहां, संवाद सूत्र : बिंदकी कोतवाली के जिगनी गांव निवासी खलील की पत्‍‌नी अहमदी (50) दो दिन पहले मायके जाफरगंज थाने के गांव दलेलखेड़ा गांव भाई सईद के यहां आई थी। शनिवार को यहां से भतीजे रईस के साथ बाइक में ललौली काम से गई। वहां से लौटते जोनिहां चौराहे के पास बाइक से गिर गई जिससे महिला के सिर में गंभीर चोट आई।महिला को इलाज के लिए ले जाया गया। वहां से कानपुर ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:57 PM (IST)
        

सुर-ताल का जलवा बिखेरेंगी 120 प्रतिभाएं

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: महोत्सव मंच पर प्रतिभा दिखाने वाले प्रतिभाओं का फाइनल चयन शनिवार को पूरा हो गया। मंच पर कुल 120 प्रतिभाओं को सुर-ताल के बीच जलवा दिखाने का मौका मिलेगा। इनके लिए 9 व 10 फरवरी को सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक प्रतिभा दिखाने का दिन मुकर्रर किया गया। चयन समिति में दस तरह की विधाओं के लिए कुल 120 प्रतिभाओं को अंकों के आधार पर अव्वल माना। चयनकर्ता जिला प्रोबेशन अधिकारी नीता ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:52 PM (IST)
        

इलाहाबाद-मिर्जापुर में होगी खिताबी भिड़ंत

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : राज्य स्तरीय फुटबाल टूर्नामेंट के फाइनल में इलाहाबाद और मिर्जापुर की टीमें भिड़ेंगी। इलाहाबाद-झांसी के मैच का निर्णय पेनाल्टी स्ट्रोक के जरिए हुआ। इलाहाबाद ने 6-5 से जीत हासिल की। मिर्जापुर-लखनऊ के मैच में मिर्जापुर ने 2-1 से जीत हासिल की। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:48 PM (IST)
        

हंगामे के बीच 125 प्रस्ताव पास

बिंदकी, संवाद सहयोगी : नगर पालिका की बैठक में विपक्ष के सभासदों ने कुर्सी-मेज फेंकी और हंगामा किया लेकिन पक्ष के सभासदों ने बिना चर्चा व बहस के पांच करोड़ के 125 प्रस्ताव पास कर दिए। सदन की कार्रवाई शुरू होने के समय विरोधी खेमे में 5 सभासद दिख रहे थे। पालिका अध्यक्ष नीलम सोनी ने सुबह कार्रवाई शुरू की। कार्यवाहक अधिशासी अधिकारी विशाल सिंह ने कार्यालय अधीक्षक कर्मोत्तम सिंह ने विकास कामों के 128... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:41 PM (IST)
        

50 हजार दिला पंचायत ने दुष्कर्मी को किया बरी

बिंदकी, संवाद सहयोगी : खाप पंचायतों की तरह तुगलकी फरमान का एक मामला तहसील क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। बहनोई के घर आई किशोरी के सूने कमरे में घुसकर पड़ोसी युवक ने दुराचार किया। भोर पहर किशोरी ने शोर मचाया तो दोनों पक्षों ने बिरादरी के बड़े लोगों की मौजूदगी में लड़के पक्ष पर 50 हजार का अर्थ दंड सुनाकर मामला रफा दफा कर दिया। मलवां थाना क्षेत्र के एक गांव की किशोरी बहन के यहां बिंदकी तहसील... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:33 PM (IST)
        

साहित्य पर मंथन, बही काव्य रसधार

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: साहित्य समाज का दर्पण है। साहित्य सउद्देश्य होना चाहिए। सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज के हॉल में अखिल भारतीय साहित्य परिषद कानपुर प्रांत के दो दिवसीय अधिवेशन के पहले दिन शनिवार को उद्घाटन सत्र में यह बात राष्ट्रीय महामंत्री व राष्ट्रधर्म के संपादक पवनपुत्र बादल ने कहीं। उन्होंने जनपद में नव साहित्यकारों को जोड़ने पर बल दिया। अधिवेशन के द्वितीय सत्र में काव्य संध्या का ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:21 PM (IST)
        

राज्यपाल के लिए मुस्तैद रहेगा फोर्स

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : राज्यपाल रामनाइक रविवार सुबह 11 बजे पुलिस लाइन हेलीपैड पर उतरेंगे। सुरक्षा के लिए चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है। इसकी कमान एएसपी अरविंद मिश्र को सौंपी गई है। सीओ सिटी रवींद्र वर्मा को कार्यक्रम स्थल सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज, सीओ थरियांव वंदना सिंह को हेलीपैड स्थल, सीओ खागा बृजराज सिंह को राज्यपाल के आगे फोर्स के साथ एवं कौशांबी एवं बांदा से आए फोर्स ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:16 PM (IST)
        

ट्रांसफार्मर में खेल, पूर्व सांसद का हंगामा

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: पूर्व सांसद राकेश सचान ने विद्युत भंडार गृह के प्रभारी द्वारा ट्रांसफार्मर एवं विद्युत सामान देने में घूस मांगने की शिकायत पर धावा बोल उनके कार्यालय में हंगामा किया। मामले पर मुख्य अभियंता एके मिश्र से इलाहाबाद बात की और भंडारगृह प्रभारी की शिकायत की। उन्होंने कहा कि किसानों का आर्थिक उत्पीड़न किया जा रहा। शासन की मंशा के अनुरूप काम नहीं हो रहे हैं। कर्मी खेल कर रहे हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:01 PM (IST)
        

काम के दौरान बत्ती गुल, पेयजल संकट

खागा, संवाद सहयोगी : किशुनपुर रोड में निर्माणाधीन आरओबी के बगल से बनाई जा रही नई विद्युत लाइन की वजह से इलाके की बत्ती गुल है। बीते एक सप्ताह से काम चल रहा है। जिसमे सुबह से शाम तक काम के दौरान बिजली काट दी जाती है। बत्ती गुल होने से इलाके के लोग पेयजल के गंभीर संकट से जूझ रहे हैं। तहसील कम्पाउण्ड, स्टेशन रोड व किशुनपुर रोड के विद्युत उपभोक्ताओं को दोपहर बाद से मिलने वाली आपूर्ति नई 11 हजार वोल्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:54 PM (IST)
        

मंचन में समझायी मत की शक्ति

थरियांव, संवाद सूत्र: मत मात्र सरकारों के गठन व प्रत्याशियों की जीत-हार का पैमाना ही नहीं तय करता वरन मत की शक्ति देश को तरक्की की राह पर आगे बढ़ने में संजीवनी का काम करती है। किसी के दबाव में न आकर खुले मन से मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए। जिससे लोकतंत्र को मजबूती मिले। थरियांव कस्बे के वीरांगना अवंतीबाई लोधी विद्यालय में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत नाट्य मंचन प्रस्तुत कर अभिभावकों व ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:46 PM (IST)
        

मां को नमन कर गरीबों को बांटे वस्त्र

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : रामा अग्रहरि बालिका इंटर कॉलेज की संस्थापक की 17वीं पुण्यतिथि के मौके पर गरीबों को कंबल वितरित किये गये। कॉलेज के प्रबंधक विकास गुप्त ने अपनी मां रामा अग्रहरि के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। प्रबंधक ने कहा कि उनके दिखाए गए रास्ते का अनुकरण करते हुए परंपरा का निर्वहन किया जा रहा है। इस मौके पर दिनेश तिवारी, अनंत मिश्र, अशोक अवस्थी, डॉ. वीरेंद्र गुप्त, डॉ. पीयूष गुप्त,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:39 PM (IST)
        

350 मेधावी होंगे सम्मानित, तैयारी पूरी

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: रविवार को 350 मेधावियों का अलंकरण सम्मान समारोह यादव महासभा की ओर से आयोजित किया गया है। बतौर मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार के श्रम विभाग के राज्यमंत्री जगदेव सिंह यादव रहेंगे। शहर के आबूनगर मोहल्ले में जिला यादव महासभा के कार्यालय में मेधावियों का अलंकरण समारोह आयोजित किया गया है। सदर तहसील के तेलियानी, भिटौरा, बहुआ, हसवा एवं असोथर के ब्लाक के 350 मेधावियों का पंजीयन हुआ ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:29 PM (IST)
        

तीन हजार दर्शकों के लिए सजने लगा पंडाल

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: छह फरवरी से शुरू होने जा रहे कृषि एवं सांस्कृतिक महोत्सव की तैयारी दो दिन पहले चार फरवरी को पूरी कर ली जाएगी। किसी भी तैयारियों में कोई कमी न रहे इसके लिए डीएम राकेश कुमार ने एसडीएम सदर विवेक श्रीवास्तव को जिम्मेदारी सौपी। शनिवार को उन्होंने महोत्सव स्थल का निरीक्षण कर स्टाल लगाने के काम को और तेज करने के निर्देश दिए। डीएम व एसपी ने दोपहर बाद बस स्टाप का निरीक्षण किया। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:20 PM (IST)
        

आदर्श गांव में विभागों की चहल-कदमी शुरू

अमौली, संवाद सूत्र : यमुना कटरी के आदर्श गांव परसेढ़ा में विभागों की चहल-पहल शुरू हो जाने से बदलाव की उम्मीद जगी है। स्वास्थ्य व बाल विकास विभाग द्वारा लगाए गए शिविर में गर्भवती महिलाओं की देखरेख के प्रति परिवार के लोगों को जागरूक किया गया। स्वास्थ्य परीक्षण कर मरीजों को दवा वितरित की गई। दो गर्भवती महिलाओं के गोद भराई के कार्यक्रम के दौरान उनके खानपान, रहन-सहन, सामाजिक परिवेश अन्य के बारे मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 07:49 PM (IST)
        

पालिका की अनदेखी से गंदगी के ढेर

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : नगर पालिका परिषद की बेरुखी के चलते शहर क्षेत्र गंदगी से पटा हुआ है। लोग संक्रामक बीमारियों से परेशान हैं। मुख्य मार्गो को छोड़कर गलियों की बुरी दशा है। आजिज वाशिंदों में पालिका प्रशासन के प्रति भारी आक्रोश व्याप्त है। शहर की सफाई व्यवस्था की जिम्मेदारी नगर पालिका के कंधों पर है। पालिका प्रशासन जिम्मेदारी से पूरी तरह मुंह मोड़े हुए है। लोग पालिका से खासे नाराज हैं। शहर के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 07:42 PM (IST)
        

विद्युत टीमों ने 240 लाइनें काट 65 लाख वसूले

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: शनिवार को विद्युत टीमों ने बिल बकाए पर 240 उपभोक्ता की लाइन काटकर 65 लाख रुपए वसूल किये। टीमों ने 700 उपभोक्ताओं की लाइन चेक कीं। शनिवार को विद्युत उपकेंद्रों में मेगा कैंप लगा। टीमों ने अभियान चला कर कनेक्शन चेक किए। विद्युत वितरण खंड प्रथम में 35 लाख एवं द्वितीय में 30 लाख रुपए वसूल किए गये। इसके अलावा 240 लाइन काट दी गयीं। एक्सईएन एके माथुर एवं वीके सिंह ने दिनभर चे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 07:33 PM (IST)
        

गंदगी देख एसडीएम भड़के

बिंदकी, संवाद सहयोगी : राष्ट्रकवि पंडित सोहन लाल द्विवेदी वाचनालय एवं पुस्तकालय की दुर्दशा के साथ गंदगी को लेकर 'जागरण' की खबर का एसडीएम ने संज्ञान लिया। मौके पर पहुंचे एसडीएम को वाचनालय में पुस्तकें तक नहीं मिली। अंदर से बाहर तक गंदगी ही गंदगी दिखी। एसडीएम ने 24 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए सफाई कराने के निर्देश दिए। वाचनालय एवं पुस्तकालय में राष्ट्रकवि के साहित्य की कुछ पुस्तकें दो अलमारी में र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 07:23 PM (IST)
        
(News from Fatehpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें