Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फतेहपुर

शिक्षा का दीप जलाकर बने 'रोशनी'

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : धरती से अंधकार रूपी शिक्षा के अंधियारे को मिटाने के लिए बच्चों के सैलाब ने रैली निकाली। बच्चों को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए बच्चों ने नारे लगाए और हाथों में तख्तियां लेकर जागरूकता फैलाई। डीएम राकेश कुमार ने रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। कलेक्ट्रेट के गांधी मैदान से शनिवार को स्कूल चलो अभियान की रैली निकाली गई। जनपदीय रैली में पीएसी की बैंड बाजे ने रोचकता प्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 09:30 PM (IST)
        

मंदिर से सड़क तक लहराए भगवाध्वज

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : भगवान श्रीराम के जन्मोत्सव में होने वाले आयोजन को लेकर आयोजक देररात तक तैयारियों में जुटे रहे तो डीएम और एसपी ने शोभायात्रा के रास्ते को देखा। अधीनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। आयोजक मंडल से वार्ता कर समस्याओं को जाना। मंदिर व घरों में शनिवार को दोपहर 12 बजे श्रीराम जन्मोत्सव मनाने की तैयारियां जोरों पर चलती रहीं। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम राम के जीवन पर आध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 09:25 PM (IST)
        

गेंहू खरीद के लिए 55 केंद्र तय

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : चार अप्रैल से जिले के 55 क्रय केंद्रों में सरकारी गेंहू खरीद की जाएगी। डीएम राकेश कुमार ने क्रय एजेंसियों की बैठक लेकर कहा कि बारिश के नुकसान को देखते हुए खरीद में बेहद संजीदगी बरती जाए। समय से केंद्रों को खरीद के लिए तैयार कर लिया जाए। सत्यापन में केंद्र बंद मिले तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। बैठक में न आने वाले एआर सहकारिता, भारतीय खाद्य निगम व कर्मचारी कल्याण निगम के अधि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 09:01 PM (IST)
        

खेतों की ओर निकले वृद्ध की मौत

खागा, संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र के इस्कुरी गांव में शुक्रवार सुबह खेतों की ओर निकले कल्लू (62) की अचानक गिरने से मौत हो गई। जंगल की ओर निकले लोगों ने वृद्ध को मृत देखा तो घर वालों को सूचना दी। परिजनों ने बिना पुलिस, प्रशासन को सूचना दिए शव का अंतिम संस्कार कर दिया। गांव में वृद्ध की मौत के बाद से चर्चा रही कि बरसात व ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसलों को देखकर कल्लू को दिल का दौरा पड़ा। जिसमे उसक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:54 PM (IST)
        

रोडवेज व टूरिस्ट बस पलटने से 16 जख्मी

हुसेनगंज, (फतेहपुर) संवाद सूत्र : तीर्थयात्रियों को विंध्याचल से मां देवी के दर्शन कराकर वापस उन्नाव जा रही टूरिस्ट बस हुसेनगंज थाना क्षेत्र के देवरी के समीप शुक्रवार को भोर पहर गड्ढायुक्त सड़क पर पलट गई, जिससे दस तीर्थयात्री जख्मी हो गए। वही चौफेरवा पावर हाउस के समीप जर्जर रोड पर लखनऊ जा रही रोडवेज बस पलट गई, जिससे आधा दर्जन यात्री जख्मी हो गए। निजी अस्पताल से घायल अपना प्राथमिक उपचार कराने के बाद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:09 PM (IST)
        

मंदिरों में उमड़ी भीड़, गूंजे जयकारे

फतेहपुर जागरण संवाददाता : हवन की भीनी सुगन्ध वातावरण में गुंजायमान हो रहे मंत्रों के मधुर स्वर सुबह से ही सुनाई दिये। मंदिरों में आज नवरात्र की अष्टमी पर भक्तों की भीड़ लगी रही। हर कोई मां पार्वती के दर्शनों की आस लिये घंटों कतारों में खड़े रहे। शहर सहित ग्रामीण इलाकों में जगह-जगह भंडारे व कन्या भोज आयोजित किये गये। शंख, चन्द्र और कून्द सा सफेद वर्ण लिये महागौरी की पूजा के लिये नवरात्र के आठवें दि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 07:50 PM (IST)
        

किशोरी से सामूहिक दुराचार पर मुकदमा

¨बदकी, संवाद सहयोगी : कोतवाली के तेंदुली गांव में रहने वाली एक किशोरी को पड़ोस के दो युवकों ने रात को घर से उठा लिया। इसके बाद पास के ही सूने घर में ले जाकर सामूहिक दुराचार किया। पुलिस ने दुराचार का यह मामला कोर्ट के आदेश पर आरोपी युवकों के खिलाफ दर्ज किया है। कोतवाली के तेंदुली गांव में 4 जनवरी की रात एक किशोरी को सोते समय दो युवकों पुत्तू व नन्हा ने घर में ही दबोच लिया। शोर मचाने पर जान से मारने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 06:53 PM (IST)
        

संदिग्ध हालात में दंपती झुलसे

जाफरगंज, संवाद सूत्र : ससुराल में रह रहे युवक व उसकी पत्नी संदिग्ध हालात में आग से झुलस गए। इनको गंभीर हालत में इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती किया गया। हालत नाजुक होने पर जिला अस्पताल भेजा गया है। ¨बदकी के मोहल्ला कुवंरपुर रोड निवासी मुन्ना काफी दिनों से अपनी ससुराल जाफरगंज थाने के समसपुर गांव में रह रहा था। गुरुवार की रात को मुन्ना (45) और उसकी पत्नी रामकुमारी (40) संदिग्ध हालात में आग से झुलस गए।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 06:51 PM (IST)
        

केंद्र कलेक्टर और प्रदेश सरकार पटवारी

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : सपा के राष्ट्रीय महासचिव विशंभर प्रसाद निषाद ने उत्तर प्रदेश के अधूरे विकास के मुद्दे कहाकि पर केंद्र सरकार कलेक्टर हैं और प्रदेश सरकार पटवारी। ऐसे में प्रदेश का अखिलेश सरकार कैसे विकास कार्य करा सकती है। उन्होंने कहा कि योजनाओं में केंद्र सरकार यूपी के हिस्से का बजट तक नहीं दे रही। इसीलिए विकास कार्य अधर में हैं। श्री निषाद पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 06:47 PM (IST)
        

कालका एक्सप्रेस से अ‌र्द्धविक्षिप्त युवक कूदा, चीथड़े उड़े

थरियांव, संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के फैजुल्लापुर रेलवे क्रासिंग के समीप गुरुवार की देर रात डाउन कालका एक्सप्रेस से कूदकर एक अ‌र्द्धविक्षिप्त युवक ने जान दे दी। हादसा इतना भयावह था कि चलती ट्रेन से कूदने में उसका शरीर दो धड़ों में बंट गया था। सूचना पाकर इलाकाई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भेजा है। नई दिल्ली निवासी सुकेत वर्मन का तीस वर्षीय पुत्र किशन गुड़गांव की एक कंपनी में प्राइ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 04:46 PM (IST)
        

कोठार से मूल्याकंन के लिए गईं कॉपियां

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : बोर्ड परीक्षा से परीक्षार्थियों का भविष्य संवरता है। साल भर की मेहनत के बाद परीक्षार्थियों की लिखाई का आंकलन परीक्षक मूल्यांकन से करेंगे। जिले के 70 हजार परीक्षार्थियों का भविष्य उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए रवाना हुआ। खेप भेजने के लिए विभाग ने छह ट्रकों को बुलाकर गैर जनपद के लिए भेज दिया।19 फरवरी से हुई बोर्ड परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाएं राजकीय इंटर कॉलेज के को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:05 AM (IST)
        

पिकअप पलटने से एक मरा, चार जख्मी

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : मलवां थाने के अल्लीपुर गांव के समीप जीटी रोड पर गुरुवार को सुबह बेकाबू ट्रक की टक्कर से पिकअप पलट गई, जिसमें सवार पांच लोगों को गंभीर हालत में सदर अस्पताल लाया गया, जहां एक युवक ने दम तोड़ दिया। हादसे से परिजन बेहाल रहे। मलवां थाने के भदबा गांव निवासी 55 वर्षीय जयकरन, 27 वर्षीय छोटेलाल, रनियां- जाफराबाद ¨बदकी, समी अहमद व शिवकुमार दुबे- बकेवर पिकअप में सवार होकर चौडगरा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 09:58 PM (IST)
        

बीटीसी परीक्षा में बी कॉपी का रोना

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : बीटीसी की परीक्षा की व्यवस्थाओं में बी कॉपी का रोना है। परीक्षार्थियों को समस्या से जूझना पड़ रहा है। कॉपियों की उलब्धता कम होने से केंद्र व्यवस्थापक भी परेशान है। बीटीसी परीक्षा 2013 की प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में चल रही है। परीक्षा की तैयारियों में नियामक की लापरवाही उजागर हो रही है। केंद्र को बी कॉपी कम दी गई है। जिसकी समस्या से केंद्र तो परे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 09:38 PM (IST)
        

कन्या भोज तो कहीं देवीगीत

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : नवरात्र के सातवें दिन मां दुर्गे के कालरात्रि स्वरूप के दर्शन हेतु दुर्गा पंडालों में श्रद्धालुओं की खासी भीड़ उमड़ी। दुर्गा पंडालों में कन्या भोज भी देर शाम तक चलता रहा। वहीं घरों में महिलाएं ढोलक की थाप पर देवीगीतों की स्वरलहरी छेड़े रहीं। मां भगवती के सातवें स्वरूप कालरात्रि का दर्शन-पूजन किया गया। नौ दिन का व्रत रखने वाले सनातन ¨हदू परिवार के सदस्यों ने घरों में ही कल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 09:25 PM (IST)
        

ट्रैक्टर समेत बदमाश हत्थे चढ़ा, तीन फरार

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : किशनपुर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गाजीपुर के जंगल से एक बदमाश को लूटे गए ट्रैक्टर समेत गिरफ्तार कर लिया। जबकि बदमाश के तीन लुटेरे साथी पुलिस टीम को चकमा देकर भाग निकले। एसपी ने इस सराहनीय कार्य के लिए पुलिस टीम को पांच हजार रुपये के इनाम से पुरस्कृत किया है। बताते चलें कि किशनपुर थाने के नरौली गांव निवासी रामखेलावन को पीटकर उसका ट्रैक्टर 24 फरवरी को बदमाश लूट ले गए थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 09:11 PM (IST)
        

कौशाबी में मिला लापता किशोर का कटा सिर

धाता, (फतेहपुर) संवाद सूत्र : कौशांबी जनपद के पइंसा थाना क्षेत्र में बीते बुधवार को मिला धड़ विहीन सिर खखरेडू थाने के किशुनदासपुर गांव से गायब हुए राजाराम के पुत्र जियालाल (13) का निकला। परिजनों ने कपड़े व पैर की चप्पलों से पहचान करते हुए हत्या की तहरीर पइंसा थाना पुलिस को दी है। किशुनदासपुर गांव निवासी राजाराम का पुत्र जियालाल (13) बीते 15 मार्च को घर से बिना बताए ही लापता हो गया था। परिजन पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 09:07 PM (IST)
        

डेढ़ माह के बच्चे के सामने पत्नी की हत्या

चौडगरा, (फतेहपुर) संवाद सूत्र : औंग थाने के रसूलपुर गांव में गुरुवार की सुबह खाना बना रही युवती को उसके बेरहम पति ने किसी बात पर धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी। चीख पुकार सुनकर पड़ोस की महिलाएं दौड़ती हुई घर पहुंची, तब तक हत्यारोपी पति भाग निकला। सनसनीखेज हत्याकांड की खबर मिलते ही इलाकाई पुलिस मय फोर्स मौके पर पहुंची और मृतका के रो बिलख रहे नवजात बच्चे को परिजनों के सुपुर्द किया। औंग थाने के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 08:34 PM (IST)
        

फसलों के नुकसान पर भाजपा का धरना

¨बदकी, संवाद सहयोगी : ओलावृष्टि व बेमौसम बारिश से फसलों को हुए नुकसान पर किसानों को उचित मुआवजे की मांग पर भाजपा ने तहसील में धरना दे प्रदर्शन किया। एसडीएम को ज्ञापन लेने आने में देर होने पर नारेबाजी शुरू कर दी, जो एसडीएम के आने के बाद शांत हुई। भाजपइयों ने कहा कि किसानों की फसलों का नुकसान सही ढंग से नहीं आंका जा रहा है। गेहूं व धनिया पर कोई मुआवजा नहीं दिया जा रहा। जबकि किसान इन फसलों को अधिक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:29 PM (IST)
        

नवविवाहिता को ¨जदा फूंकने का आरोप

मलवां, (फतेहपुर) संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के उमरगहना गांव में गुरुवार की सुबह नवविवाहिता चांदनी की जलकर मौत हो गई। सूचना पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने ससुरालीजनों पर दहेज के खातिर उसे जिंदा फूंकने का आरोप लगाया है। सनसनीखेज घटना की सूचना पाकर सीओ सिटी व एसओ मय फोर्स मौके पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम हाउस भिजवाया। मृतका के भाई ने बहन के पति, ससुर, सास व देवर के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा काय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 05:42 PM (IST)
        

पड़ोसी की पुत्री को ¨जदा जलाने पर दंपती को उम्रकैद

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : एक युवती को निदंा जलाने के मामले में बुधवार को अदालत ने सुनवाई के दौरान सबूत मिलने पर हत्यारोपी पति उसकी पत्नी को उम्रकैद एवं प्रत्येक को बीस-बीस हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई। यह चर्चित प्रकरण ¨बदकी कोतवाली के कस्बे के लंगारोड केवटरा मुहल्ले 1 नवंबर 2012 का है। इस मुहल्ले की 21 वर्षीय युवती प्रियंका देवी को पड़ोस के निसार अहमद एवं उसकी पत्नी रहीसा बेगम ने उसके घर जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 01:15 AM (IST)
        
(News from Fatehpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें