Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फतेहपुर

चित्रकूट मेले के लिए 24 बसें हुई रवाना

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: राज्य परिवहन निगम (रोडवेज) ने दीपावली पर्व पर भक्तों को चित्रकूट जाने के लिए विशेष व्यवस्था की है। इसके लिए सोमवार को पहले ही दिन विभाग ने 24 बसें रवाना कर दी है। इसके बाद यदि सवारी और बढ़ते हैं तो 27 बसें और लगा दी जाएगी। बताते चलें कि हर वर्ष दीपावली पर्व पर रोडवेज यात्रियों को चित्रकूट ले जाने के लिए बसें अतिरिक्त दौर पर लगाई जाती है। विभाग को दीपावली पर यात्रियों से... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 05:56 PM (IST)
        

पांच करोड़ की पटाखा मंडी हुई तैयार

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : दीपावली त्यौहार के मद्देनजर तीन दिनों की अस्थायी पटाखा की करीब 70 दुकानें मंगलवार सुबह से लग जाएंगी। सोमवार को नगरपालिका परिषद की टीम ने नवीन मार्केट में सफाई व्यवस्था करवाकर पानी का छिड़काव करवा दिया है। विस्फोट जैसी अनहोनी को लेकर तीन-चार ट्रैक्टर ट्राली बालू की खेप भी उतरवा दी गई है। पानी के टैंकर भी मंगवाए गए हैं। यह माना जा रहा है कि आतिशबाजी की मंडी में पांच करोड़ से... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 05:54 PM (IST)
        

पत्रकार शिरोमणि के जन्म दिन को समारोह के रुप में मनाएगा संघ

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: जिला पत्रकार संघ/एसोसिएशन पत्रकार शिरोमणि गणेश शंकर विद्यार्थी के जन्म दिन को समारोह पूर्वक मनाएगी। 26 अक्टूबर को संघ द्वारा विद्यार्थी चौराहे पर जहां प्रतिमा पर माल्यार्पण कार्यक्रम आयोजित किया है। वही सुबह दस बजे से रामा श्यामा मैरिज आज में गोष्ठी व समारोह का आयोजन होगा। रविवार को संघ कार्यालय में एक बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता अध्यक्ष अजय सिंह भदौरिया ने किया। बैठक में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:52 PM (IST)
        

कुटी की विवादित जमीन में फिर शुरू कराया निर्माण

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : हिम्मत तो देखिए, प्रशासन के रोक के बाद भी अयोध्या दास कुटी के बाईपास स्थिति बेशकीमती जमीन पर रविवार को निर्माण कार्य फिर शुरू करा दिया। जानकारी होने पर महंत अधिकारियों व पुलिस की चौखट में गुहार लगाते रहे। एसडीएम के कहने पर तीन घंटे पर पुलिस मौके पर पहुंच कर काम बंद कराया। अयोध्या दास कुटी की शहर की कीमती जमीन को हथियाने के प्रयास पिछले दो साल से चल रहा है। राजस्व के दस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:22 PM (IST)
        

डेंगू से चार प्रभावित,जांच टीम गठित

असोथर संवादसूत्र: सप्ताह भर के लिए कस्बा आया परिवार डेंगू की गिरफ्त में आ गया। परिवार के चार सदस्यों को आनन फानन में कानपुर हैलेट में भर्ती कराया गया है। रविवार को परिवार कानपुर से इलाज कराकर कस्बे पहुंचे। मामले की भनक लगने बाद सीएमओ ने दो जांच टीमें गठित कर प्रभावित लोगों के मोहल्ले में सावधानी के तौर पर जांच पड़ताल करने के निर्देश दिए है। कस्बा निवासी व्यापार मंडल के अध्यक्ष राम गुलाम अग्रहरि क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:20 PM (IST)
        

सभासद पर हुए हमले में शूटर की तलाश

बिंदकी, संवाद सहयोगी : बसपा सभासद शकील अहमद पुत्तू पर हुए जान लेवा हमले के मामले में पुलिस शूटर की तलाश में हैं। पुलिस ने कई लोगों को चिह्नित किया है जिन पर सुपारी देने का शक है। घटना के समय शूटर के साथ दो अन्य लोग भी बताए जा रहे हैं, जिनकी घटना वाले दिन की लोकेशन का पता किया जा रहा है। बसपा सभासद शकील अहमद पुत्तू को नगर के सबसे व्यस्ततम इलाके में प्रतिष्ठान के अंदर घुसकर गोली मारे जाने की घ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:16 PM (IST)
        

गंदगी व अतिक्रमण वार्ड की पहचान

किशुनपुर, संवाद सूत्र : समस्याओं के नाम पर नगर पंचायत क्षेत्र में आम और खास की खाई को पाट रखा है। हर स्थान समस्या से कराह रहा है। किशुनपुर नगर पंचायत के वार्ड नं 6 अहिराना-बैहराना में गंदगी व मुख्य रास्ते पर कब्जाधारियों का बोलबाला है। नाली, सड़क, पेयजल संबंधी लाखों रुपये का कार्य योजनाएं परवान चढे़ बिना ही कागजों में खो जाती हैं। संकरे रास्तों से रात के अंधेरे में निकलने के दौरान मुहल्ले के लोग ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:14 PM (IST)
        

जीत का जश्न में बांटी मिठाई फोड़े पटाखे

बिंदकी/ फतेहपुर, जागरण संवाददाता : महाराष्ट्र और हरियाणा में पार्टी की जीत की खबर लगते ही भाजपाई इतराने लगे। खुशी सड़कों में दिखते देर नहीं लगी। जश्न में डूबे भाजपाइयों ने मिठाई और पटाखे फोड़कर खुशी का इजहार किया। शहर के आईटीआई रोड स्थित आदर्श पेट्रोल पंप पर भाजपा नेता पंकज त्रिपाठी के संयोजकत्व में खुशी का इजहार किया गया। अबकी बार मोदी सरकार के गगन भेदी नारे लगाकर एक दूसरे का मुंह मीठा कराया। इस ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:55 PM (IST)
        

रेलवे ट्रैक से महिला का शव बरामद

खागा, संवाद सहयोगी : कोतवाली पुलिस ने रविवार को पांभीपुर गांव के सामने रेलवे पटरी से एक अज्ञात महिला का सिर विहीन शव बरामद किया है जिसके हत्या का संदेह जताया गया है। हालांकि उसकी शिनाख्त नहीं हो सकी है। पांभीपुर गांव जाने वाले रास्ते से महज कुछ ही दूरी पर रविवार अपरान्ह 4 बजे रेलवे पटरी से सटा एक 35 वर्षीय महिला का शव पड़ा था जिसके शरीर में हरे रंग की साड़ी थी लेकिन सिर नहीं था। पुलिस के मुताबिक उस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:50 PM (IST)
        

बदमाशों की पिटाई से वृद्ध की मौत, पुलिस बेखबर

हथगाम, संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के मोंगलीपुर गांव समीप शुक्रवार शाम अज्ञात बदमाशों की पिटाई से घायल वृद्ध की उपचार के दौरान कानपुर स्थित एक अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस घटना के प्रति अनभिज्ञता जताती रही। हथगाम थाना क्षेत्र के कसरांव गांव निवासी हनीफ खान (60) शुक्रवार शाम अपनी पुत्री की ससुराल मोंगलीपुर गांव गए थे। वृद्ध बस से उतरकर पुत्री की ससुराल पैदल जा रहे थे तभी रास्ते में अज्ञात बदमाश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:49 PM (IST)
        

दीपावली पर्व पर बच्चों ने उकेरी अभिव्यक्ति

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : दीपोत्सव मनाने को तैयार नौनिहालों ने मेंहदी, रंगोली जैसे प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग कर अभिव्यक्ति उकेरी। विद्यालय प्रशासन ने हौसला अफजाई करते हुए पुरस्कार भी दिए। दीपावली पर्व का खुमार चहुं ओर दिखाई पड़ रहा है। विद्यालय भी इससे अछूते नहीं हैं। शहर के प्ले-वे इंग्लिश स्कूल में मेंहदी, रंगोली, साज-सज्जा, पुतला बनाने की प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। जिसमें नौनिहालों ने एक से... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:48 PM (IST)
        

नहीं मिल रही पगार, हम हो रहे आर्थिक तंगी का शिकार

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : शिक्षामित्र से सहायक अध्यापक बना तो दिया लेकिन पगार देने के मामले में विभाग की तैयारियां सुस्त हैं। दायित्व निर्वाहन के लिए प्रति दिन सैकड़ों रुपए खर्च करने पड़ते हैं। एवज में विभाग धेला तक नहीं दे पा रहा है। नाराज शिक्षामित्रों ने नाराजगी व्यक्त करते हुए संगठन से पगार दिलाने की मांग रखी। उत्तर प्रदेशीय आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक रविवार को नहर कॉलोनी में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

दूधिया रोशनी में घूमे देवी-देवता

खागा, संवाद सहयोगी : ऐतिहासिक मेला व रावण वध देखने के लिए रविवार को ग्रामीणों की खासी भीड़ उमड़ी। मेला मैदान समेत नगर की सड़कें दूधिया रोशनी से जगमग रही। देर रात से निकलने वाली चौकियों के इंतजार में लोग सड़क किनारे सजी दुकानों में खरीदारी में मशगूल रहे। सुरक्षा के लिहाज से कोतवाली समेत हथगाम, किशुनपुर व अन्य थानों से पुलिस फोर्स बुलाया गया। नौबस्ता रोड में श्रीरामलीला कमेटी तथा हनुमान मंदिर के समीप ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

पुराने सिक्के का भार जेब करेगा हल्की

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : दीपावली पर्व पर 'श्री' (लक्ष्मी) पूजन को लेकर लोगों में गजब का जहां उत्साह दिख रहा है। वहीं मांग ज्यादा होने से दाम दिनों दिन बढ़ते जा रहे हैं। पुराने (एंटीक) सिक्कों को खरीदारी के परंपरा के निर्वहन में लोगों की जेब हल्की होना तय माना जा रहा है। धनतेरस पर सोने-चांदी का व्यापार दस करोड़ के आसपास जाकर टिकेगा। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है। इसी आशा और विश्वास में ग्राहक और दु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

काम के बोझ ने छुट्टी को लगाया बट्टा

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : शैक्षिक प्रमाण पत्रों के सत्यापन का काम बाबुओं के लिए सिर दर्द बन गया। साप्ताहिक छुट्टी में भी बट्टा लग गया। दिन भर प्रमाण पत्रों के सत्यापन का काम होता रहा। शिक्षामित्र से सहायक अध्यापक तो बन गए लेकिन अभी तक पगार से बोहनी तक नहीं हो पाई है। कारण कि मास्साब बने शिक्षामित्रों के शैक्षिक प्रमाण पत्रों के सत्यापन का काम नहीं हो पाया है। शुरुआती दौर पर विभाग द्वारा बरती ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

पूर्व सैनिकों ने सांसद को बताई समस्याएं

जहानाबाद, संवाद सूत्र : पूर्व सैनिकों की बैठक में रविवार को पहुंची साध्वी निरंजन ज्योति को समस्याओं को पुलिंदा थमा दिया गया। सांसद ने कहा सैनिकों ने हमेशा देश की सेवा के लिए सीना तान कर सीमा पर दुश्मन का वार झेला है। वीर सैनिकों की समस्याओं को हल कराना उनकी प्राथमिकता में है। भूतपूर्व सैनिक लोक कल्याण एवं उत्थान समिति के तत्वाधान में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने सांसद साध्वी निरंजन ज्योति ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

60 टन यूरिया की हुई उठान, डीएपी डंप

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: शनिवार को 60 टन यूरिया खाद की उठान हुई। यह 10 समितियों में पहुंची, लेकिन डीएपी की उठान दूसरे दिन नहीं है। भंडारगृह में 27 हजार मीट्रिक टन डीएपी डंप है। वहीं 115 में 45 सहकारी समितियां घाटे की स्थिति में अंतिम सांसे ले रही है। धान की फसल के लिए किसानों के बीच यूरिया की डिमांड बढ़ी हुई है। खाद लेने के लिए समिति आते हैं और निराश होकर लौट जाते हैं। पीसीएफ भंडार गृह से 60 ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

जन समस्याओं को लेकर संघर्ष का ए लान

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: जनसमस्याओं के निराकरण के लिए जिला पंचायत सदस्यों ने संयोजक मंडल गठित कर शनिवार को संघर्ष का एलान कर दिया है। इसके लिए सिंचाई विभाग के निरीक्षण भवन में 27 अक्टूबर से दोपहर 12 बजे से अनिश्चित कालीन सत्याग्रह एवं धरना शुरू कर दिया जाएगा। आंदोलन में 27 बिंदु शामिल किए गए है। निर्णय सिंचाई विभाग के जिला पंचायत सदस्यों ने बैठक करके लिया, जिसमें कई सत्ताधारी दलों के नेता भी श... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

पहले हो भुगतान फिर शुरू हो नदी में काम

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : ड्रीम प्रोजेक्ट ससुर खदेरी नदी की हालत देखकर सीडीओ भवानी सिंह भौचक रह गए। सूखी नदी देखकर आखिर उन्होंने साथ चल रहे अधिकारियों से पूछ ही लिया कि साढ़े तीन करोड़ कहां खर्च कर दिए गए। लाखों की मजदूरी बकाया होने की शिकायत पर उन्होंने कहा कि दीपावली के पहले मजदूरी खाते में भेज दी जाए। भुगतान के बाद नदी में काम शुरू कराया जाएगा। पहचान खो चुकी ससुर खदेरी नदी को जीवन दान देने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

अप्रवासी भारतीयों को बैंक देगी विशेष सुविधा

हथगाम, संवाद सूत्र : कस्बा स्थित बैंक आफ बड़ौदा की शाखा में बैंक अधिकारियों ने अप्रवासी भारतीयों के सम्मान में एक गोष्ठी का आयोजन किया। बैंक अधिकारियों ने इस मौके पर कहा विदेश में रहने वाले भारतीयों के लिए विशेष सुविधाएं दी जाएंगी। दो घंटे के भीतर खाता खोलने के साथ ही विदेश में रहते हुए भी बैंक अप्रवासी भारतीयों का खाता खोल दिया जाएगा। गोष्ठी में मुख्य अतिथि मजहर हुसैन रहे। अध्यक्षता जमील उद्दीन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        
(News from Fatehpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें