Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 17,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फतेहपुर

जर्जर तारों का आबादी में फैला मकड़जाल

खागा, संवाद सहयोगी : क्षेत्र में जर्जर विद्युत तारों के टूटकर गिरने से आए दिन दुर्घटनाएं होती हैं। आबादी के ऊपर से गुजरी 11 हजार वोल्ट लाइनों से भी लोग दहशत में रहते हैं। खागा, हथगाम, धाता तथा खखरेडू कस्बे से गुजरी हाईवोल्टेज तारों के टूटने से अक्सर ग्रामीण दुर्घटना का शिकार बनते हैं। लोगों का कहना है लगातार हो रही दुर्घटनाओं के बाद भी जिम्मेदार विभाग के अधिकारी मौन साधे हुए हैं। हथगाम कस्बे मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:55 PM (IST)
        

मूर्तिचोरी का मामला एसडीएम तक पहुंचा

खागा, सवंाद सहयोगी : सुल्तानपुर घोष थानाक्षेत्र के इजूरा खुर्द गांव स्थित संकठन घाट से बीते 10 दिन पहले चोरी गई राधा, कृष्ण की मूर्ति मामले में ग्रामीणों ने पुलिस पर मामले में शिथिलता का आरोप लगाया है। ग्रामीणों ने एसडीएम बलराम सिंह को शिकायत देते हुए घटना का खुलासा कराने की मांग की है। इजूरा खुर्द गांव निवासी राधेश्याम उर्फ नत्थू के साथ आए ग्रामीणों का कहना था बीते 5/6 सितंबर की रात संकटन घाट ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:51 PM (IST)
        

किशोर एचटी करंट से झुलसा, लगाया जाम

असोथर, संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के टीकर गांव में मंगलवार की शाम मवेशियों को चराकर जंगल से लौट रहा किशोर झूलते हाईटेंशन तार की चपेट में आकर झुलस गया। आनन-फानन उसे सदर अस्पताल भेजा गया। उधर उत्तेजित ग्रामीणों ने जेई व एसडीओ विद्युत के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने को लेकर जाम लगा दिया। टीकर गांव निवासी 14 वर्षीय विनोद पाल पुत्र दयानरायन मवेशियों को लेकर जंगल गया था। वहां से शाम 5 बजे आते समय एक नलक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:45 PM (IST)
        

विवाहिता ने गंगा में कूदकर आत्महत्या की

हथगाम, संवाद सूत्र : सुल्तानपुर थानाक्षेत्र के सैदपुरा मजरे खरगूपुर बरगला गांव निवासिनी एक 22 वर्षीय विवाहिता ने मंगलवार दोपहर गंगा में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों के मुताबिक मृतका बीते कई महीनों से मानसिक रूप से बीमार चल रही थी। जिसका कानपुर के एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा था। घटना के बारे में सुल्तानपुर घोष एसओ मनोज पाठक का कहना था परिजन यदि चाहते हैं तो शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:12 PM (IST)
        

शिक्षकों के उबाल से बीएसए को मिल रही धार

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : बेसिक शिक्षा में विभाग व संगठन के बीच छिड़ी जंग में शिक्षकों के उबाल से बीएसए के अभियान को धार मिल रही है। शिक्षक नेता जिन मुद्दों को लेकर आर-पार की लड़ाई का एलान किया है वह खुद में इतने कमजोर है कि टेबिल टाक में वह कहीं टिकने वाले नहीं है। सालों पुराने मामलों पर शिक्षकों द्वारा की जा रही घेरेबंदी को प्रशासन भी कार्रवाई से बचाव एक तरीका मान रहा है। बेसिक शिक्षा विभाग में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:56 PM (IST)
        

खेती के लिए बिजली दो, वर्ना सोने नहीं देंगे

मलवां, संवाद सूत्र : पानी न मिला तो खेती बर्बाद हो जाएगी जैसी आवाज उठाकर किसानों का दर्द बांटने वाले भाकियू नेताओं ने बिजली उपकेंद्र में जमकर हंगामा काटा। विभाग की बखिया उधेड़ी। कार्यकर्ताओं ने एलान किया कि क्षेत्र के जर्जर तार न बदले गए और आपूर्ति में सुधार न हुआ तो अधीक्षण अभियंता को दफ्तर से नहीं निकलने देंगे। बिजली उपकेंद्र में भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने एक दिन का ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:52 PM (IST)
        

किसानों ने धरना देकर मांगी बिजली

किशुनपुर, संवाद सूत्र : किशुनपुर 33/11 केवीए पावरहाउस में किसानों का धरना दूसरे दिन भी जारी रहा। मांग के मुताबिक फुंके ट्रांसफार्मर को बदलने तथा जर्जर ओसीबी मशीनों को बदलकर नई मशीने लगने तक किसान धरने में बैठने की जिद पर अडे़ हुए हैं। भाकियू ब्लाक इकाई के पदाधिकारियों के साथ गढ़ा, महेशपुर मठेठा, ब्योंटी, सरौली, एकडला, रामपुर , इटोलीपुर, पहाड़पुर तथा अन्य कई गावों के किसान दूसरे दिन भी पावरहाउस परि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:50 PM (IST)
        

मौसम का कहर सेहत पर डाल रहा असर

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : हल्की फुल्की बरसात के बाद तेज धूप मनुष्य का शरीर सहन नहीं कर पा रहा है। बदले मौसम ने आम जनमानस को तमाम तरह की बीमारियों में धकेल दिया है। लोगों की समझ में नहीं आ रहा है कि इन समस्याओं से कैसे निपटा जाए। मौसम के करवट लेने का खामियाजा लोग भुगत रहे हैं। हर घर में अलग अलग तरह की मरीज मिल रहे हैं। सबसे ज्यादा मरीज रोग संवाहक मच्छरों के हैं। जिनसे मलेरिया और टायफायड की बीमार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:44 PM (IST)
        

असलहों का प्रदर्शन कर गांव में फैलाई दहशत

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: गाजीपुर थाने के देवलान गांव में सोमवार को शाम पांच बजे आधा दर्जन लोग असलहों से लैस होकर गए और फायरिंग करके गांव में दहशत फैला दी। ग्रामीणों की शिकायत पर पुलिस मौके पर तुरंत पहुंची लेकिन तब तक हमलावर भाग गए थे। बताते है कि जमीन का बैनामा कराने वालों ने लोगों में दहशत फैलाने के उद्देश्य से फायरिंग की है। थाना क्षेत्र के देवलान गांव के 87 वर्षीय देवीदयाल की पांच बीघा जमीन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:14 PM (IST)
        

किसानों का ऋण माफ करने को लेकर गुलाबी गैंग का प्रदर्शन

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : गुलाबी गैंग ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट में प्रर्दशन करके डीएम राकेश कुमार के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। ज्ञापन में कहा गया है कि सूखा पड़ने से किसानों की फसलें बर्बाद हो गई हैं लेकिन बकाया ऋण वसूली के लिए उन्हें परेशान किया जा रहा है इसलिए किसानों का ऋण माफ किया जाए। गुलाबी गैंग प्रमुख संपत पाल के नेतृत्व में हेमलता पटेल, सुशीला मौर्य आदि महिलाएं कलेक्ट्रेट पहु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:09 PM (IST)
        

वितरण में धांधली पर ग्रामीणों का गुस्सा फूटा

खागा, संवाद सहयोगी : धाता ब्लाक क्षेत्र के भीमपुर-मंझनपुर गांव से आए दो सैकड़ा ग्रामीणों तहसील में प्रदर्शन किया, इसके बाद एसडीएम बलराम सिंह को ज्ञापन सौंपा। कार्डधारकों ने कोटेदार पर आरोप लगाया कि कोटेदार मात्र एक दिन के लिए दुकान खोलता है और बिना वितरण कार्ड में खाद्यान्न चढ़ा देता है। बीपीएल अतिरिक्त योजना का खाद्यान्न कोटेदार ने बाजार में बेच दिया। ग्रामीणों ने इसकी जांच की मांग की। उपजिलाधिका... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:01 PM (IST)
        

तहसील दिवस में भूमि विवादों की गूंज

बिंदकी, संवाद सहयोगी : जमीन के विवादों को लेकर प्रशासन भले ही गंभीर हो, पर धरातल पर इन मामलों को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। यही वजह थी कि मंगलवार को तहसील दिवस में डीएम राकेश कुमार के सामने सर्वाधिक भूमि विवाद के मामले आए। सार्वजनिक वितरण प्रणाली की तार-तार हो चुकी व्यवस्था को लेकर आवाज उठाने आई भीड़ को डीएम से मिलने से ही रोक दिया गया। हालांकि कई मामलों में डीएम ने जांच के आदेश दिए हैं। त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 06:53 PM (IST)
        

नवरात्र को लेकर पुलिस ने कसी कमर

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : शारदीय नवरात्र में मां देवी के सभी रूपों की पूजा अर्चना 25 सितंबर से शुरू हो जाएगी। इसकी तैयारी जोरदार तरीके से चल रही है। भक्त पांडाल लगा रहे हैं। वहीं एसपी विनोद कुमार सिंह एसओ से तीन दिन के अंदर क्षेत्र में स्थापित होने वाली मां की मूर्तियों की सूची तलब की है। इसमें उन स्थानों की रिपोर्ट अलग से मागी है जो संवेदनशील हैं। पिछले वर्ष जिले में 630 स्थानों पर मां दुर्गा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 06:49 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर बुलंद की आवाज

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : शहर के कलक्टरगंज मोहल्ले के लोगों ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन करके मांगें बुलंद की। अधिशाषी अभियंता विद्युत से मिलकर जर्जर तार बदलने के साथ विद्युत पोल लगवाने की मांग की। वहीं सड़कों को गड्ढा किए जाने की मांग की। कलक्टरगंज के संतोष द्विवेदी, रामप्रताप सिंह यादव, राजकुमार सैनी, शिवकुमार सैनी, राजेंद्र सिंह, आरडी बाजपेयी, मदन गोपाल अवस्थी, संजय पांडेय आदि ने दि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 06:09 PM (IST)
        

ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त करने सड़क पर उतरी फोर्स

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : ट्राफिक सिस्टम को पटरी पर लाने के लिए पुलिस कप्तान विनोद कुमार सिंह के निर्देशन पर चलाए जा रहे सघन चेकिंग में मंगलवार को ओवरलोड ट्रक व मैजिक गाड़ियां पकड़ी गई। ट्राफिक पुलिस ने जुर्माना वसूलकर गाड़ियों का चालान कर दिया। उपनिरीक्षक यातायात सूर्यभान सिंह मय फोर्स टीम के साथ शहर के हुसेनगंज बाईपास पर चार पहिया वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। उसी बीच ओवरलोड दो ट्रकों को रोका। चा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 06:08 PM (IST)
        

बिजली कटौती बरकरार, उबले लोग

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : मंगलवार को भी शहर क्षेत्र में बिजली की कटौती जारी रही। दस घंटे बिजली गुल रही। लोग उमसभरी गर्मी में बेहाल रहे। पेयजल का जबर्दस्त संकट रहा। वहीं कई मुहल्लों में एबीसी तार बदले गए। इससे भी आपूर्ति बाधित कर दी गई थी। कई स्थानों में फुंके ट्रांसफार्मर अभी तक नहीं बदले गए हैं। इससे लोग गर्मी से उबले भी। शहर क्षेत्र में 45 हजार विद्युत उपभोक्ता हैं। विभाग इन्हें जरुरत के मुताब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 05:56 PM (IST)
        

अपह्त छात्रा के पिता ने सीएम से लगाई गुहार

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : सदर कोतवाली क्षेत्र के सनगांव की एक बीए की छात्रा को अगवा किए जाने का मामला गर्माता जा रहा है। लड़की के पिता ने सीएम से पुत्री की बरामदगी एवं सुरक्षा की गुहार लगाई है। कहा कि पुलिस आरोपी युवक को पकड़ नहीं पा रही है। उसके परिजन मुकदमा वापस लेने के लिए जान से मारने की धमकी देते हैं। कहा कि पूरे परिवार को खतरा है। एक सप्ताह पहले छात्रा शहर क्षेत्र स्थित डिग्री कालेज पढ़ने आ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 05:49 PM (IST)
        

नियुक्ति को लेकर 18 सितंबर को विधानसभा का करेंगे घेराव

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : टीईटी उत्तीर्ण बीटीसी 2011 बैच के अभ्यर्थी पूरी ताकत के साथ 18 सितंबर को विधानसभा का घेराव करेंगे। प्रांतीय निर्णय की सफलता को लेकर मंगलवार को एक बैठक हुई। बीटीसी संघर्ष मोर्चा के संरक्षक राम शंकर प्रजापति की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रदेश सरकार को घेरने का तानाबाना बुना गया। सरकार के द्वारा दिए जा रहे आश्वासन को लेकर नाराजगी व्यक्त की गई। कहाकि बार बार सरकार को ज्ञाप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 05:46 PM (IST)
        

आखिर विकास कार्य में क्यों लगा रहे रोड़ा?

बिंदकी, संवाद सहयोगी : पांच किमी लम्बे बाइपास निर्माण में पेंच फंसाने वाले 13 किसानों को डीएम ने गुरुवार को जिला मुख्यालय में बातचीत के लिए बुलाया है। इस बातचीत में लोक निर्माण विभाग के अधिकारी व स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। बिंदकी बाइपास निर्माण के लिए लोक निर्माण विभाग अभी तक 13 किसानों से रजिस्ट्री नहीं करा पाया है। जबकि 409 किसानों की रजिस्ट्री कराई जा चुकी है। डीएम राकेश कुम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 05:40 PM (IST)
        

रामलीला मैदान के काबिज दुकानदारों को अल्टीमेटम

खागा, संवाद सहयोगी : नौबस्ता रोड स्थित श्री रामलीला कमेटी की जमीन पर विगत कई वर्षो से काबिज दुकानदारों से किराया वसूली की बारी आई तो पैसे देने से मना कर दिया। कमेटी के पदाधिकारियों ने एसडीएम बलराम सिंह को इसकी लिखित शिकायत दी। जमीन खाली कराने के लिए उपजिलाधिकारी के निर्देश पर राजस्व निरीक्षक व पुलिस बल के साथ मौके पर टीम पहुंची तो किराएदारों ने दो दिन का समय कब्जा हटाने के लिए मांग लिया। श्रीर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 09:50 PM (IST)
        
(News from Fatehpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें