1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फतेहपुर

सियासी रण में 'ढाल' बनी इमदाद

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : 'अरे मैकुआ या लेओ पेंशन के फार्म भरिके एक-दो दिन में दै देओ सबका पेंशन दिलाई जाई' पहले सीधे मुंह बात न करने वाले प्रधान जी गलियों में घूम-घूम कर कुछ इसी तरह मतदाताओं में डोरे डालने में लगे है। पेंशन भले न मिल पावे, लेकिन भरोसे को पु¨लदा तैयार करने का कार्य हर ग्राम पंचायत में चल रहा है। खास कर ग्राम पंचायत से जुड़े मजरों पर प्रधान जी की नजरें इनायत हो रही है। नियम-कायद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

विद्युत बकाएदारों के यहां विजिलेंस टीम की छापेमारी

खागा, संवाद सहयोगी : विद्युत बिल बकाएदारों के यहां विजिलेंस टीम ने छापामारी करते हुए कई लोगों को धर दबोचा। ज्यादातर बकाएदारों को बकाया अदायगी की शर्त पर टीम प्रभारी ने छोड़ दिया। विजिलेंस टीम प्रभारी संगमलाल मिश्रा का कहना था छापामारी जारी है। विजिलेंस टीम ने शुक्रवार को नगर के किशुनपुर रोड में विद्युत बकाएदारों के यहां कनेक्शन की जांच की। टीम में शामिल पुलिस कर्मियों व अन्य विभागीय कर्मचारियों न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:05 AM (IST)
        

फरार आरोपी की टोह में 32 साल बाद पुलिस

धाता, संवाद सूत्र : खखरेडू थानाक्षेत्र के कुल्ली गांव में वर्ष 1982 में हुए कृष्णकांत हत्याकांड में आजीवन कारावास की सजा पाए फरार हत्यारोपी उमाशंकर की तलाश में पुलिस एक बार फिर से सक्रियता दिखा रही है। शुक्रवार को कुल्ली गांव जाकर थानाध्यक्ष ने फरार हत्यारोपी के घर पर सूचना देते हुए ग्रामीणों से इसमें सहयोग मांगा है। वर्ष 1982 में दिन दहाड़े हुए हत्याकांड में नामजद हत्यारोपी उमाशंकर, इन्द्रपाल व ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:05 AM (IST)
        

घायल बाइक सवार घंटों पड़ा रहा सड़क किनारे

हथगाम, संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के जगन्नाण धाम के सामने बाइक सवार युवक को अज्ञात वाहन ने गुरुवार रात टक्कर मार दी। दुर्घटना में बाइक सवार शिवप्रसाद (40)-सेमरा मानापुर गंभीर रुप से घायल हो गया। सड़क किनारे झाड़ियों में घायल पड़े युवक को राहगीरों की मदद से सीएचसी हथगाम में भर्ती कराया गया। जहां पर चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। सेमरा मानापुर गांव निवासी शिवप्रसाद गुरुवार रात जरुरी काम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:05 AM (IST)
        

रसोई गैस के ¨चहित हुए 23 हजार बोगस कनेक्सन

डिब्बी - एजेंसी कुल कनेक्सन - बोगस -फतेहपुर इण्डेन - 19, 282 - 3359-ललिता इण्डेन - 15, 782 - 3423 -¨बदकी सर्विस - 13,850 - 2513 -खागा इण्डेन - 11722 - 3869 -औरेई इण्डेन - 1426 - 145 -शास्त्री इण्डेन- 13190 - 2545 -कोर्रानकनक - 1252 - 256 -सलमान - 4308 - 515 -खजुहा - 2479 - 340 -बलिदानी - 10136 - ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:05 AM (IST)
        

उमड़-घुमड़ कर गए बदरा, उमस ने बढ़ाई बेचैनी

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: भीषण उमस व आग की ¨चगारी की तरह लग रही सूरज की किरणें हर एक को हलाकान कर रही हैं। मानसूनी बारिश की राह ताक लोगों को अभी और इंतजार करना पड़ सकता है। तीन दिन पहले जिस कदर आसमान में बादलों की उमड़ने-घुमड़ने व रिमझिम फुहारों का दौर शुरू होने से हर एक ने राहत की सांस ली थी। लोगों में विश्वास जगा था कि शायद अब आसमान से झमाझम बारिश की रहमत बरसेगी लेकिन हुआ कुछ भी नहीं। उमड़ने घुमड़ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:05 AM (IST)
        

दोहरा हत्याकांड खाकी के गले में अटका

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : शहर का चर्चित दोहरा हत्याकांड अब खाकी के गले अटक गया है। इसके खुलासे में पुलिस टीमों को नाको चने चबाने पड़ रहे। पुलिस टीमों की अब तक की कवायद शून्य रही है। वैसे भाकियू की चेतावनी के बाद खाकी फिर सक्रिय हुई है, और हाथ पैर मारना फिर शुरू कर दिया है। खुलासे में आठ टीमें लगी दी गई है। उधर व्यापारी संगठन भी घटना के खुलासे में आंदोलन की रणनीति बना रहे हैं। ये लोग किसी भी दिन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:05 AM (IST)
        

मंगरेमऊ में तनाव, पुलिस ने चार लोगों को भेजा जेल

हथगाम, संवाद सूत्र : थानाक्षेत्र के मंगरेमऊ गांव निवासी विकलांग अधेड़ लाल मियां की हत्या में नामजद आरोपियों में चार को पुलिस ने बीती रात लाडलेपुर मोड़ के पास से गिरफ्तार कर लिया है और आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने घटना में प्रयुक्त दो तमंचा, हथौड़ा, लाठी बरामद की है। चारों हत्यारोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया है। गांव में तनाव व्याप्त है। उधर मामले के छह हत्यारोपी अभी फरार है जोकि वादी कलीम अहम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:04 AM (IST)
        

बिन बारिश सलेमाबाद गांव में हरियाली

पवन द्विवेदी, हुसेनगंज (फतेहपुर) : इसे कहते हैं हौसला, मानसूून की देरी की परवाह किए बिना सलेमाबाद के किसानों ने मेहनत व लगन से कामयाबी की जमीन तैयार कर ली है। गांव की सरहद से ही हरियाली दिखने लगती है। किसी खेत में सावन गीतों की स्वरलहरी के बीच धान की रोपाई हो रही है, तो किसी खेत में धान की नर्सरी से पौध निकाल कर रोपाई की तैयारी की जा रही है। नहर व निजी नलकूपों से खेत में पानी भर कर धान रोपाई का ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:04 AM (IST)
        

बीएसए साहब! शिक्षक हैं पीड़ित न्याय चाहिए

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : नए अफसर के सामने शिक्षक समस्याओं को प्राशिसं ने रखा। कहाकि शिक्षक काम करने में कोताही नहीं बरतता है इसके बाद भी उनको परेशान किया जाता है। उसे विभाग के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। पूर्व में शिक्षकों की समस्याओं को भी रखा गया था जिनका निस्तारण नहीं किया गया है। संघ की मांग है कि शिक्षक हितों को ध्यान में रखते हुए समस्याओं का निस्तारण किया जाए। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:04 AM (IST)
        

13 घंटे गुल रही बिजली, हाहाकार

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : शुक्रवार को शहर क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति फिर बेपटरी हो गई। लोग उमसभरी में बेहाल रहे। 14 घंटे से अधिक बिजली गुल रही। ऐसी स्थिति में लोगों को जीना दुश्वार रहा। रातभर बच्चे बिजलीे गुल रहने से रोते बिलखते रहे और परिवार को लोग भी जागते रहे। इस कटौती से अधिवक्ता, व्यापारी, छात्र एवं आम जनता प्रभावित रही। हैंडपपों में पानी भरने के लिए मारामारी रही। वैसे शहर की बिजली हमेशा ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:03 AM (IST)
        

छात्रों का पंजीकरण कम हुआ तो नपेंगे शिक्षक

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : कुर्सी संभालने के बाद बीएसए ने शैक्षिक व्यवस्था में सुधार के प्रयास तेज कर दिए हैं। नए बीएसए के सामने शिक्षकों द्वारा दु:खड़ा सुनाने का क्रम चलते हुए अंबार लग गया है। उधर बीएसए ने परिषदीय स्कूलों में छात्र संख्या बढ़ाने को लेकर सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। सभी खंड शिक्षाधिकारियों को पत्र जारी करके यह व्यवस्था सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं कि किसी भी दशा में बच्चों का पंजी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:03 AM (IST)
        

धरती को पौधों से सजाएंगे व्यापारी

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : नगर उद्योग व्यापार मंडल की बैठक शुक्रवार को हुई। बैठक का मुख्य ¨बदु पर्यावरण को बचाने में योगदान करने का रहा। पर्यावरण बचाने को गति प्रदान करने के लिए व्यापारियों ने ¨चतन और मनन किया। सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया कि धरती के गहने कहे जाने वाले पौधों के रोपण को लेकर सजग रहा जाए। 15 जुलाई से पौधरोपण का अभियान शुरु किया जाए जिसमें 500 पौध रोपित करने का निर्णय लिया गया। जिल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:02 AM (IST)
        

संदिग्ध हालात में युवक की जहर खाने से मौत

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : अलग-अलग थानान्तर्गत जहां एक युवक की संदिग्ध हालात में जहर खाने से मौत हो गई वहीं एक युवती ने जहरीला पदार्थ खाकर जान देने का प्रयास किया जिसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कल्यानपुर थाने के मौहार गांव निवासी सुरेश पुत्र अम्बिका प्रसाद पासी अपनी पत्नी सुमन को विदा कराने ससुराल हसऊपुर मवई थाना हुसेनगंज गया था। वहां से गुरुवार को देर शाम पत्नी को विदा कराकर वापस घर आ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:01 AM (IST)
        

सियासी रण में 'ढाल' बनी इमदाद

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : 'अरे मैकुआ या लेओ पेंशन के फार्म भरिके एक-दो दिन में दै देओ सबका पेंशन दिलाई जाई' पहले सीधे मुंह बात न करने वाले प्रधान जी गलियों में घूम-घूम कर कुछ इसी तरह मतदाताओं में डोरे डालने में लगे है। पेंशन भले न मिल पावे, लेकिन भरोसे को पु¨लदा तैयार करने का कार्य हर ग्राम पंचायत में चल रहा है। खास कर ग्राम पंचायत से जुड़े मजरों पर प्रधान जी की नजरें इनायत हो रही है। नियम-कायद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:01 AM (IST)
        

तालाब किनारे मिला बच्ची का शव

¨बदकी, संवाद सहयोगी : कोतवाली के रारी बुजुर्ग गांव में अफसार की तीन वर्षीय पुत्री बुधवार की देर शाम खेलते समय घर से अचानक गायब हो गई। परिजनों ने देर रात तक खोजबीन की लेकिन बच्ची का पता नहीं चला। गुरूवार सुबह गांव के लोगों ने बच्ची का शव गांव के पास के तालाब के किनारे पड़ा देखा। शव को देखते ही हडकंप मच गया। परिजनों को बच्ची के शव की खबर दी गई। परिजन पहुंचे बच्ची की पहचान की। पिता ने पुलिस को सूचना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 01:06 AM (IST)
        

लाखों वापस पाने के लिए प्रधान पति को किया था अगवा

खागा, संवाद सहयोगी : सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों से लिए गए लाखों रूपए महीनों बाद भी वापस न मिले। पैसे वापसी का कोई रास्ता न मिला तो छत्तीसगढ़ निवासी युवकों ने चार पहिया वाहन के जरिए उकाथू प्रधान पति का अपहरण कर लिया। पुलिस ने प्रधान पति की मदद से तीन युवकों को दबोच लिया। पूछताछ के बाद पुलिस ने गुरुवार को तीनों को जेल भेज दिया। रायपुर, छत्तीसगढ़ निवासी कोमलराम, शोभनाथ तथा डायमंड बि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 01:04 AM (IST)
        

कोटा में पांच से बटेगा जुलाई माह का राशन

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत एपीएल, बीपीएल व अन्त्योदय कार्ड धारकों का जुलाई माह के खाद्यान्न की आमद हो गई है। खाद्यान्न को पर्यपेक्षणीय अधिकारी की मौजूदगी में 5, 7, 10, 15, 19 एवं 21 तारीख को वितरण किया जाएगा। यदि वितरण तिथि में अवकाश पड़ रहा है तो अगले दिन कोटा में राशन का वितरण होगा। बताते चलें कि अन्त्योदय कार्ड धारक को 10 किलो गेहूं दो रुपए प्रतिकिलो के हिसाब से ए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 01:04 AM (IST)
        

भाकियू ने आंखे तरेर खाकी पर उतारा गुस्सा

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : शहर के दोहरे हत्याकांड के खुलासे की मांग पर भाकियू का कोतवाली घेराव नहर कालोनी की किसान महापंचायत में ही सिमट गया। गुरुवार को प्रदेश अध्यक्ष राजेश कुमार ¨सह चौहान की अध्यक्षता में नहर कालानी में किसानों की भारी भीड़ जुटी। प्रदेश अध्यक्ष ने शहर के दोहरे हत्याकांड का खुलासा न होने पर कोतवाली पुलिस पर आंखे तरेरी और इंसपेक्टर को निशाने में लेकर शब्दों के तीखे प्रहार करत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 01:03 AM (IST)
        

बच्चों के कैडर कार्ड पर कदमताल करेंगे गुरुजन

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : परिषदीय स्कूलों की शैक्षिक दशा सुधारने के लिए बीएसए अभिनव प्रयोग करने जा रहे हैं। इस प्रयोग में हर माह बच्चे का शैक्षिक स्तर दर्ज किया जाएगा। शुरुआत में ही बच्चों को रेड, यलो, ग्रीन कैडर में डाला जाएगा। फिर इनमें हुए सुधार के आधार पर कैडर परिवर्तन किया जाएगा। शिक्षाधिकारी जांच करके सतह में शैक्षिक सुधार के प्रयास और सफलता को जांच कर रिपोर्ट देंगे। फिर जिले स्तर से डीएम क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 01:03 AM (IST)
        
(News from Fatehpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें