फतेहपुर

  • कहीं प्रेमप्रसंग में तो नहीं की गई युवती की हत्या!

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 01:04 AM (IST)

    हुसेनगंज (फतेहपुर), संवाद सूत्र : हुसेनगंज थाने के सातमील चौराहा स्थित यूकेलिप्टस बाग से बरामद युवती के शव के प्रकरण में इलाकाई पुलिस के हाथ महत्वपूर्ण सुराग हाथ लग गए हैं। मृतका के मोबाइल नंबर ट्रेस होने से यह साफ हो गया कि हत्या प्रेम प्रसंग में की गई है। हालांकि क्राइम ब्रांच व सिविल पुलिस ने अनभिज्ञता जताई है, लेकिन इतना अवश्य कहा कि घटना प्रेम प्रसंग से जुड़ी हुई है लेकिन आनर कि¨लग की नहीं है... और पढ़ें »

  • टूटी विद्युत लाइन में दौड़ा करंट, किशोर की मौत

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 01:04 AM (IST)

    हथगाम, संवाद सूत्र : थानाक्षेत्र के पड़री गांव में टूटी पड़ी विद्युत लाइन में अचानक करंट आने से 12 वर्षीय किशोर की मौत हो गई। भाई को बचाने में छोटी बहन ने उसे छुआ तो झटका खाकर दूर जा गिरी। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है। थानाक्षेत्र के पड़री गांव में बीते दो महीने से 11 हजार वोल्ट लाइन टूटी पड़ी है। शुक्रवार सुबह गांव के रहने वाले जियालाल का पुत्र शिवम (13) और पुत्री सलोनी (... और पढ़ें »

  • को-आपरेटिव बैंक की शाखाएं अभी कंप्यूटरीकृत नहीं

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 01:04 AM (IST)

    फतेहपुर, जागरण संवाददाता : डिस्ट्रिक्ट कोआपरेटिव बैंक की जिले में 32 शाखाएं है। इन्हें शीघ्र कंप्यूटरीकृत कराने की हिदायत रिजर्व बैंक ने दिया है। जिससे कोआपरेटिव बैंक का कारोबार बढ़ सके। हालांकि अभी तक एक भी शाखा कंप्यूटरीकृत नहीं हो पाई है। बताते है यदि यह काम तेजी से नहीं हुआ तो शासन से बैंक को मिली धनराशि में ग्रहण भी लग सकता है। उल्लेखनीय हो कि बैंक की शाखा खागा, किशुनपुर एवं खखरेडू में 88 कर... और पढ़ें »

  • अभिनव प्रयोग 'मेक इन यूपी' का बनेगा सपना

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 01:02 AM (IST)

    फतेहपुर, जागरण संवाददाता : गांव में रहने वाले साधारण किसान व मजदूर की सोच प्रदेश के लिए मॉडल हो सकती है। मेक इन यूपी के सपनों को पूरा करने के लिए प्रदेश सरकार ने नई सोच को ताकत देने की पहल की है। जिले में आयोजित कार्यशाला में इनोवेशन कोष के निदेशक आनंद मिश्रा ने यह भरोसा दिलाया कि यदि आपके पास जनमानस के लिए कुछ नया करने की सोच है या फिर आपकी प्रतिभा धनाभाव के कारण सही मुकाम तक नहीं पहुंच रही तो पर... और पढ़ें »

  • मौसम में उतार-चढ़ाव से बीमारियों की दस्तक

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 01:01 AM (IST)

    फतेहपुर, जागरण संवाददाता: कभी बूंदाबांदी तो अंधड़ की वजह से मौसम का मिजाज एकबारगी बदल जाता है, ऐसे में थोड़ी सी असावधानी बरती तो बीमारियों की गिरफ्त में आना तय है। जिला चिकित्सालय सहित अन्य प्राइवेट नर्सिंग होम में मौसम में बदलाव के बाद मरीजों की संख्या में इजाफा हो गया है। बदलते मौसम में यदि खरबूजा व तरबूज खाने का शौक है तो संभलकर ठंडा कर खाएं अन्यथा डायरिया व वायरल फीवर की चपेट में आने की संभावना ... और पढ़ें »

  • तीन दिन से 300 गांवों की बिजली गुल

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 01:01 AM (IST)

    फतेहपुर, जागरण संवाददाता : शुक्रवार को गर्मी का पारा फिर 43 डिग्री पार कर गया, इससे लोग बेहाल रहे। वहीं दो दिन पहले आये आंधी तूफान से शहर एवं ग्रामीण इलाके की बिजली तीसरे दिन भी बेपटरी में रही। जिसकी वजह से पेयजल संकट गहराया रहा। शहरवासी बूंद- बूंद पानी के लिए हैंडपंपों में मारामारी करते रहे। वहीं विद्युत टीमें विद्युत आपूर्ति को पटरी पर लाने के लिए जुटी रहीं। स्थिति यह है कि कई जगह के टूटे बिजली ... और पढ़ें »

  • पूर्ति निरीक्षक के सामने लहराया तमंचा

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 09:29 PM (IST)

    खागा, संवाद सहयोगी : विजयीपुर ब्लाक के महेशपुर मठेठा गांव में राशन कार्ड व खाद्यान्न वितरण के संबंध में पूर्ति निरीक्षक की जांच के दौरान पूर्व प्रधान व उसके सहयोगियों ने तमंचा लहराते हुए हंगामा किया। पूर्ति निरीक्षक ने उक्त घटना से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया है। विजयीपुर ब्लाक की ग्राम सभा महेशपुर मठेठा के रहने वाले कई कार्डधारकों ने विगत सप्ताह कोटेदार की शिकायत उपजिलाधिकारी को दी थी। उक्त शिका... और पढ़ें »

  • शहर में नो- इंट्री सख्ती के साथ लागू

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 08:53 PM (IST)

    फतेहपुर, जागरण संवाददाता : शुक्रवार को एसपी कलानिधि नैथानी ने नगर पालिका परिषद फतेहपुर में हैवी वाहनों की नो-इंट्री सख्ती के साथ लागू कर दी है। इसमें ट्रक, टैक्टर एवं ट्राला शामिल है। ये वाहन शहर के मार्गों पर दौड़ते नजर आए तो इन्हें सीज कर दिए जाएंगे और 25 हजार रुपए का जुर्माना किया जाएगा। एसपी ने वर्दीधारियों का पहरा भी लगा दिया है। डीएम राजीव रौतेला की संस्तुति पर एसपी ने नगर पालिका क्षेत्र में ... और पढ़ें »

  • रोडवेज बस से टकराए भाई, छोटे की मौत

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 08:39 PM (IST)

    खागा, संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र के महिचा मंदिर के समीप हाईवे में रोडवेज बस के अचानक ब्रेक मारने की वजह से बाइक सवार सगे भाई पीछे जा घुसे, जिससे छोटे भाई की मौत हो गई जबकि बड़े को गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय से कानपुर हैलट रेफर किया गया है। हादसे से परिजनों में कोहराम मचा रहा। उधर हादसे में एक अन्य अधेड़ भी घायल हो गया। सुल्तानपुर घोष थाने के प्रेमनगर कस्बा निवासी छात्र नीरज सोनी (17) पुत्र र... और पढ़ें »

  • गैरहाजिर 22 कर्मचारियों का एक माह वेतन रोका

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:47 PM (IST)

    फतेहपुर, जागरण संवाददाता : सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों की उपस्थिति को लेकर डीएम राजीव रौतेला ने अलग-अलग तिथियों में आधा दर्जन कार्यालयों का निरीक्षण कराया, जिसमें संविदा कर्मचारियों समेत कुल 22 कर्मचारी बिना किसी सूचना के गायब पाए गए। डीएम ने अनुपस्थित सभी कर्मचारियों का मई माह का वेतन अग्रिम आदेश तक रोकते हुए कर्मचारियों से विभागाध्यक्ष के माध्यम से स्पष्टीकरण तलब किया है। ¨बदकी नगर पालिका में... और पढ़ें »

  • विकलांग युवक की तालाब में डूबकर मौत

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:27 PM (IST)

    किशुनपुर, संवाद सूत्र : थानाक्षेत्र के ब्योंटी गांव में विकलांग युवक की तालाब में डूबने से मौत हो गई। बीती रात तालाब से शव बाहर निकालते हुए पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है। ब्योंटी गांव निवासी राजू ¨सह (45) गुरुवार शाम गांव के बाहर स्थित सोखइया तालाब किनारे मवेशी चरा रहे थे। बताते हैं उक्त युवक को कभी-कभार मिर्गी का दौरा पड़ता था। हाथ से विकलांग उक्त युवक तालाब में घुसे मवेशियों को बाहर निका... और पढ़ें »

  • जल बर्बादी रोको, संरक्षण की सोचो

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:22 PM (IST)

    फतेहपुर, जागरण संवाददाता : ट्रेडर्स एंड इंडस्ट्रीज वेलफेयर एसोसिएशन ने शुक्रवार को जल संचयन, तालाबों बचाओ एवं भूगर्भ जल विषयक रैली निकाल कर समाज को जागरूक किया। विभिन्न मार्गों से गुजरे लोगों ने लोगों को पत्रक बांट कर पानी की बर्बादी रोकने के लिए प्रेरित किया। इसके साथ ही नदियों और तालाबों को संरक्षित करने के लिए आम जनता से आगे आने की अपील की। शहर के पीलू तले चौराहे से निकाली गई रैली चौक, बाकरगंज... और पढ़ें »

  • शिक्षित समाज से ही मुल्क की तरक्की संभव

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:40 PM (IST)

    फतेहपुर, जागरण संवाददाता : आल इंडिया नातिया मुशायरा की अध्यक्षता करते हुए काजी-ए-शहर मौलाना कारी फरीदउद्दीन कादरी ने मुस्लिम समाज का आवाहन किया कि शिक्षा से समाज की तरक्की होगी और उससे जिले के साथ प्रदेश व देश का नाम रोशन होगा, इसलिए बच्चों को शिक्षा की तालीम अवश्य दिलाएं। ताकि बेरोजगारी दूर हो सकें। कहाकि शिक्षा से ही समाज का चौमुखी विकास होगा। स्थानीय ललौली कस्बा के सातआना मोहल्ले में उर्स कमेटी... और पढ़ें »

  • डीएसओ दफ्तर में हंगामा कर निरीक्षक को घेरा

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:22 PM (IST)

    फतेहपुर, जागरण संवाददाता : जिला युवा कांग्रेस कमेटी के आवाहन पर शुक्रवार को पूर्ति कार्यालय में कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। डीएसओ के न मिलने पर पूर्ति निरीक्षक को घेरकर वक्ताओं ने कहा कि शहरी क्षेत्र के राशन कार्ड बनाने में प्रति उपभोक्ता सुविधा शुल्क की वसूली की जा रही है और जो गरीब उपभोक्ता रुपए नहीं देता, उसे महीनों दौड़ाया जा रहा है। युवा कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राजन तिवारी व महेंद्र यादव ... और पढ़ें »

  • पेयजल समस्या पर चेयरमैन को घेरा

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:10 PM (IST)

    फतेहपुर, जागरण संवाददाता : पेयजल संकट से जूझ रहे चंदियाना वार्ड के निवासियों ने शुक्रवार को पालिका दफ्तर में चेयरमैन का घेराव किया। पालिका प्रशासन की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए संकट को दूर करने का प्रस्ताव रखा। आरोप लगाया कि बीस साल से बा¨शदे पानी के संकट से जूझ रहे हैं। एक दिन पानी देने के बाद दस दिन पानी गोल कर दिया जाता है। चंदियाना, रस्तोगीगंज, महारथी जैसे मुहल्ले शहर में शुमार होते हु... और पढ़ें »

  • बोलेरो सवार डीआईजी के गनर समेत तीन जख्मी

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 05:56 PM (IST)

    फतेहपुर, जागरण संवाददाता : खागा कोतवाली के भोगलपुर गांव के समीप शुक्रवार को अपरांह बेकाबू ट्रक की टक्कर से बोलेरो सवार डीआईजी रेंज मिर्जापुर के गनर समेत तीन लोग जख्मी हो गए। घायलों को सदर अस्पताल लाया गया, जहां उनकी हालत गंभीर देखकर चिकित्सकीय टीम ने कानपुर रीजेंसी हास्पिटल रेफर कर दिया। घायलों में डीआईजी रेंज मिर्जापुर का गनर भी है, जिसे देखने पुलिस कप्तान कलानिधि नैथानी सदर अस्पताल पहुंचे। कानपु... और पढ़ें »

  • नवविवाहिता का शव लटका मिला, पति गिरफ्तार

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 05:39 PM (IST)

    गाजीपुर (फतेहपुर), संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के शाखा गांव में गुरुवार को देर रात संदिग्ध हालात में गर्भवती ने कोठरी में मफलर से धन्नी में फांसी लगाकर खुदकशी कर ली। खबर पाकर आए मायके पक्ष ने आरोप लगाया कि दामाद ने बेटी की गला घोंटकर हत्या करने के बाद आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को फांसी पर लटका दिया। इलाकाई पुलिस ने तहरीर मिलने पर आरोपी पति के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा कायम कर उसे गिरफ्तार कर... और पढ़ें »

  • ब्यौरा पेश कर विपक्षियों पर बरसीं साध्वी

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)

    फतेहपुर, जागरण संवाददाता : जिले की सांसद एवं केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण एवं उद्योग राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति विरोधियों पर जमकर बरसीं। कहाकि निधि ऑनलाइन होती है विकास कार्य देखे जा सकते हैं, लेकिन विपक्षियों द्वारा लगाए जा रहे आरोपों का जवाब देने के लिए यह कदम उठाना पड़ा। पत्रक पेश करते हुए उन्होंने कहाकि यह असलियत का चिट्ठा है। इसे विपक्षी जाने और अपना जवाब ले लें। दो साल की मोदी सरकार की उपल... और पढ़ें »

  • शासकीय अधिवक्ता ने तीसरी बजट बैठक को नहीं दी मान्यता

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)

    ¨बदकी, संवाद सहयोगी : नगर पालिका का वार्षिक बजट पास न होने से अस्थिरता का दौर है। पालिकाध्यक्ष के वित्तीय एवं प्रशासनिक अधिकार सीज किए जाने के साथ ही बोर्ड दो धड़ों में बट गया। दो बैठकें कोरम के अभाव में स्थगित हई। तीसरी में कोरम तो पूरा हुआ पर बहुमत से सभासदों ने बजट को जनहित में नहीं का नहीं माना। हालांकि बजट पर कोरम पूरा होने के बाद इस पर विधिक राय ली गई तो शासकीय अधिवक्ता ने तीसरी बैठक को रिजेक... और पढ़ें »

  • गला घोंटकर की गई थी युवती की हत्या, हुई शिनाख्त

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)

    फतेहपुर, जागरण संवाददाता : हुसेनगंज थाने के सातमील चौराहा के समीप स्थित यूकेलिप्टस के बाग में बुधवार को बरामद 22 वर्षीय युवती के शव की शिनाख्त कर ली गई है जो हुसेनगंज थाने के ही महेशपुर मजरे चंदीपुर गांव की है। मृतका अपने बड़े भाई के साथ मंगलवार के दिन शहर क्षेत्र के पक्का तालाब स्थित चचेरे मामा के घर पर आई थी क्योंकि उसे शादी अनुदान की चेक लेने समाज कल्याण विभाग जाना था। उधर पोस्टमार्टम रिपोर्ट मे... और पढ़ें »

(News from Fatehpur, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें