Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फतेहपुर

बकाए पर 82 घरों की बिजली काट 22 लाख वसूले

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: शुक्रवार को विद्युत टीमों ने अभियान छेड़कर बकाया बिल अदा न करने वाले 82 लोगों के घरों की बिजली काट 22 लाख रुपए वसूल किए। अधीक्षण अभियंता रत्‍‌नेश कुमार ने वितरण खंड के सुस्त अभियंताओं के पेंच कसे और लक्ष्य के मुताबिक बकाएदारों की लाइनें काटने एवं बिलों की अदायगी कराने की हिदायत दी। अधीक्षण अभियंता की देखरेख में सुबह 10 बजे से ही टीमें अपने क्षेत्रों में पहुंच गई थी। शहर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:09 PM (IST)
        

दो महिलाओं समेत तीन आरोपियों पर लूट का मुकदमा

जाफरगंज, संवाद सूत्र : थाने के खूंटा झाल गांव में रहने वाली श्रीमती राजू की तहरीर पर इलाकाई पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर पड़ोसी दो महिलाओं समेत तीन हमलावरों के खिलाफ घर में घुस मारपीट कर चेन व नकदी लूट लेने का मुकदमा दर्ज कराया है। घटनाक्रम के मुताबिक हेमराज पांडेय उर्फ सर्वेश, पच्ची पत्‍‌नी देशराज व कुमारी सोनम पुत्री देशराज पर आरोप है कि इन तीनों ने 24 दिसंबर 2013 को पड़ोसी श्रीमती राजू पत्‍‌न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:08 PM (IST)
        

अंग्रेजी शिक्षा का 'माडल' बनेगा प्राथमिक विद्यालय मसवानी

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : इंग्लिश मीडियम के बच्चे ही नहीं प्राथमिक विद्यालय की छात्र-छात्राएं अंग्रेजी भाषा दक्ष हो सकेंगे। प्रायोगिक तौर पर नगर क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय मसवानी द्वितीय को इसके लिए चयनित किया गया है। शुक्रवार को बीएसए ने विद्यालय का निरीक्षण किया। 'पहिचान' मिशन के अंतर्गत अंग्रेजी के व्यवहारिक बोलचाल की दी गई शिक्षा की समीक्षा की। प्रयोग के तौर पर प्रथम चरण में मिली सफलता के ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:00 PM (IST)
        

खखरेडू, धाता पुलिस की पकड़ से दूर शहरयार

खागा, संवाद सहयोगी : ट्रैक्टर चालक के साथ लूटपाट व पुलिस पार्टी के ऊपर जानलेवा हमले का आरोपी लगातार पुलिस से बचता घूम रहा है। फरार आरोपी के विरूद्ध धाता थाने में ट्रैक्टर चालक परिवार को धमकी देने का मुकदमा तथा खखरेडू थाने में ट्रैक्टर चालक से लूट व पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नीयत से फायर करने का मुकदमा दर्ज है। बीते रविवार को अपने साथियों के साथ ट्रैक्टर चालक से लूटपाट करने के बाद बेखौफ शह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:49 PM (IST)
        

दोराहे पर शिक्षक-शिक्षामित्रों का धरना

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : साख की लड़ाई में बेमियादी धरने में बैठे शिक्षक व शिक्षामित्रों का संघर्ष दोराहे पर खड़ा नजर आ रहा है। गिनाने को तो मुद्दे बहुत हैं लेकिन संघर्ष के लिहाज से कैसे टिका जाए इसको लेकर असमंजस की स्थिति में खड़े पदाधिकारी अब पूरी तरह से बचाव की मुद्रा में देखे जा रहे हैं। कारण कि लंबित मांगों की प्रगति बीएसए द्वारा उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लगातार डाली जा रही है। आदर्श शिक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:46 PM (IST)
        

शौचालयों की सफाई व्यवस्था धड़ाम

हथगाम, संवाद सूत्र : समाज को जागरूक करने की जिम्मेदारी निभाने वाले ही गंदगी के बीच रहने को मजबूर हैं। परिषदीय विद्यालयों में बने शौचालय गंदगी से पटे पडे़ हैं। कई विद्यालयों में शौचालय की हालत एकदम जर्जर हालत में पहुंच चुकी है। जहां शौचालय ठीक हैं वहां सफाई कर्मचारियों की मनमानी से नियमित सफाई नही हो पा रही है। हथगाम ब्लाक क्षेत्र के गांव चकभुनगापुर में स्कूली छात्रों को शौचालय जर्जर होने की वज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:45 PM (IST)
        

जमीनी विवाद में दंपती को किया लहूलुहान

हथगाम, संवाद सूत्र : थानाक्षेत्र के सेनीपुर मजरे सुरजीपुर गांव में जमीनी विवाद में दूसरे पक्ष ने दंपती की जमकर पिटाई कर दी। गुरूवार रात हुई घटना में घायल रामधनी व उसकी पत्नी उर्मिला को मुहल्ले के लोगो ने देर रात सीएचसी हथगाम में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। जहां पर दोनो को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रिफर किया गया। घायल रामधनी ने पुलिस को बताया कि उसका गांव के ही रहने वाले छोटू, बुद्दी आ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 08:53 PM (IST)
        

हमलावरों ने ट्रक चालक को गोली मारी, हैलट रेफर

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : मलवां थाना क्षेत्र के तेलियानी गांव में गुरुवार को देर शाम हमलावरों ने आपसी खुन्नस के चलते ट्रक चालक अनिल सिंह को गोली मार दी और भाग निकले। घायल की हालत नाजुक देख चिकित्सकीय टीम ने कानपुर हैलट को रेफर कर दिया। तेलियानी गांव निवासी 40 वर्षीय अनिल सिंह पुत्र शिवचरन गुरुवार को देर शाम दलित बस्ती की तरफ गया था वहां उनसे खुन्नसन कहासुनी हो गई। मामला बढ़ने पर हमलावरों ने अनि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 08:44 PM (IST)
        

नकली खाद बनाने की आशंका पर मिल सीज

बिंदकी, संवाद सहयोगी : खाद की कालाबाजारी के साथ नकली खाद भी बन रही। इसका खुलासा शुक्रवार को एसडीएम शिवप्रसाद ने बिंदकी नगर के जाफराबाद रोड पर एक बंद दाल मिल से हुआ। उन्होंने नकली खाद की आशंका पर मिल को सीज कर पुलिस बल तैनात कर दिया। देर शाम मौके पर पहुंचे जिला कृषि अधिकारी ने जांच पड़ताल भी शुरू कर दी है। वही एसडीएम ने खाद की एक दुकान से नमूने भरे और 6 अन्य गोदामों को खामिया मिलने पर सीज कर दिया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 08:33 PM (IST)
        

एफआईआर के बाद एसवीएम के प्रबंधक ने दिया इस्तीफा

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज (एसवीएम) के प्रबंधक ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह ने शुक्रवार को पद से इस्तीफा दे दिया। कई दिनों से मची हलचल के बाद पूरे घटनाक्रम का पटाक्षेप से राहत की सांस ली गई। सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के प्रबंधक श्री सिंह पर कमेटी गठन को लेकर गंभीर आरोप लगे थे। आरोप था कि 20 चहेतों को कमेटी में स्थान देकर सदस्य बना लिया। भनक लगते ही उथल पुथल मच गई।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 08:24 PM (IST)
        

प्रभारी के निलंबन से बोर्ड परीक्षा का कार्यक्रम हुआ सुस्त

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : बोर्ड परीक्षा के ऐनवख्त प्रभारी के ऊपर गाज गिरने से व्यवस्था चरमरा गई है। परीक्षा के कई काम प्रभावित हो रहे हैं। विभाग को इन कामों के संपादन में पसीना छूट रहा है। 19 फरवरी से शुरू होने जा रही हाईस्कूल और इंटर की बोर्ड परीक्षा को लेकर माध्यमिक शिक्षा विभाग में काम का बोझ बढ़ गया है। केंद्रों की सूची में मंडलीय रिपोर्ट लगते ही परीक्षा प्रभारी के ऊपर संयुक्त शिक्षा निदेशक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 08:23 PM (IST)
        

बढ़ी गलन,ठंड से दो की मौत

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : मौसम का मिजाज बदलते देर नहीं लगती। शुक्रवार को दोपहर बाद बादल छा जाने से गलन बढ़ गई। तेरह डिग्री सेल्यिस का तापमान शाम तक लुढ़क कर नौ में पहुंच गया। वहीं ठंड की चपेट में आकर दो लोगों की मौत हो गई। असोथर थाने के बेर्राव निवासिनी 30 वर्षीय शफीकुन निंशा पत्‍‌नी इदरीश की बीती रात सोते समय मौत हो गई। गुरुवार की रात वह भोजन करके सोयी थी, सुबह वह मृत अवस्था में मिली जिससे परिजन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 08:19 PM (IST)
        

बच्चों के विवाद में महिला को मारी चाकू

बिंदकी, संवाद सहयोगी : कोतवाली के कंचनपुर गांव में बच्चों के बीच हुए मामूली विवाद में बड़ों के बीच झगड़ा शुरू हो गया। जिसमें ममता देवी (35) पत्‍‌नी बीरेन्द्र कुमार को सुनीला देवी ने डण्डे से पीटना शुरू कर दिया जब कि उसके बेटे पवन ने चाकू से वार कर दिया। चाकू के वार से महिला का कान फट गया और गले के पास मामूली चोट लग गयी। महिला को परिजनों ने सीएचसी में भर्ती कराया। पुलिस ने मां-बेटे के खिलाफ प्राथमिकी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 08:14 PM (IST)
        

एक्साइज टीम का चकबिसौली में गुटखा फैक्ट्री पकड़ी

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : सदर कोतवाली के भिटौरा रोड स्थित चकबिसौली गांव में मुखबिर की सटीक सूचना पर लखनऊ से आई एक्साइज टीम ने छापा मारकर संचालक को गुटखा फैक्ट्री समेत धर दबोचा। टीम ने पांच बोरियों में भरे विमल गुटखा को बरामद कर उसे लखनऊ लेकर रवाना हो गई। इस कार्रवाई से जिला खाद्य विभाग के अभिहित अधिकारी व शहर कोतवाल बेखबर रहे। चकबिसौली गांव में सनोज गुप्ता ने अपने हाता में एक कमरा अनिल -गाजीपुर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:24 PM (IST)
        

छेड़खानी कर रहे शोहदे पर महिला ने बरसाई चप्पलें

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : शहर क्षेत्र के भारतीय स्टेट बैंक के समीप अपरांह ढाई बजे के करीब एक मनचले को पकड़कर महिला ने चप्पलों से धुनाई शुरू कर दी। देखने वालों की भीड़ लग गई जिससे कुछ क्षणों में ही चार पहिया वाहनों का जाम लग गया। जाम देखकर मौजूद भीड़ ने महिला के हाथों से मनचले को छुड़वाया तो भाग निकला। एसबीआई से कचेहरी रोड एक ट्रैक्टर एजेंसी के पास एक युवती अपने बच्चे के साथ जा रही थी कि वहीं पर शहर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:56 PM (IST)
        

संघी तालिबानी कहने पर भड़के भाजपाई

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: प्रदेश सरकार के कबीना मंत्री आजम खां द्वारा एक और विवादित बयान देने पर भारतीय जनता पार्टी ने कड़ी तल्खी दिखाई। शुक्रवार को सदर विधायक विक्रम सिंह और भाजपा युवा मोर्चा के पदाधिकारियों ने आजम खान का पुतला फूंक कर विरोध दर्ज कराया साथ ही मुख्यमंत्री पर बयानबाजी का मौन समर्थन देने का आरोप मढ़ा। सदर विधायक विक्रम सिंह के नेतृत्व में भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता पार्टी कार्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:54 PM (IST)
        

सिंचाई प्रबंधन समितिया आधी अधूरी होने पर ली क्लास

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: नहरों को दुरुस्त रखने एवं पानी के अपव्यय को रोकने के लिए शुक्रवार को सिंचाई के अभियंताओं और कर्मियों के साथ विभागीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक हुई, जिसमें प्रबंधन समितियां आधी अधूरी होने पर कर्मियों की क्लास ली गई। एक्सईएन ने हिदायत दिया कि 31 दिसंबर तक हरहाल में कार्य पूरा हो जाए। सिंचाई विभाग के निरीक्षण भवन में विभागीय अधिकारियों एवं कर्मियों के साथ बैठक हुई। निचली ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:52 PM (IST)
        

बिना अनुमति आधार कार्ड बनाने वाले जाएंगे जेल

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : आधार कार्ड बनाने पर एजेंसियों की मनमानी पर लगाम लगाने की प्रशासन ने तैयारी कर ली है। जिला सलाहकार समिति की बैठक में डीएम राकेश कुमार ने कहा कि कहीं पैसा वसूलने की शिकायत तो कहीं से फर्जी काम करने की शिकायतें मिल रही है। भीड़ में बवाल से स्थितियां खराब हो रही है। प्रशासन की अनुमति व तय कार्यक्रम पर ही गांवों में आधार कार्ड बनाए जाएंगे। बिना अनुमति के टीम कहीं गई तो जेल भेज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:33 PM (IST)
        

ज्वालागंज बस स्टाप से लोधीगंज तक चली जेसीबी

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : शुक्रवार को ज्वालागंज बस स्टाप से शांतीनगर लोधीगंज तक अतिक्रमण का सफाया किया गया। अतिक्रमण अभियान टीम आने के पूर्व ही अतिक्रमणकारियों ने सार्वजनिक जगहों पर काबिज अतिक्रमण को खुद से तोड़ डाला था जिससे टीम को ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी। सिर्फ फुटपाथों से गुमटियां व ठेलिया हटाने में ही जहमत उठानी पड़ी। अतिक्रमण प्रभारी दिलशाद अली, बाकरगंज चौकी इंचार्ज सनुज यादव, सफाई निरीक्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 05:59 PM (IST)
        

फुलवामऊ चेकडैम पर डीएम ने बैठाई जांच

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: भारत सरकार की टीम द्वारा निर्माण की गुण वक्ता और चेकडेम की जमीन चयन पर सवाल खड़ा करने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया। डीएम ने फुलवामऊ चेकडैम की जांच हेतु सीडीओ की अध्यक्षता में कमेटी गठित कर सप्ताह भर में पूरे प्रकरण की रिपोर्ट तलब की। बता दें कि ससुर खदेरी नदी की जांच करने के भारत सरकार की टीम आई थी। टीम ने नदी में फुलवामऊ के निकट एक निर्माणाधीन चेकडैम को भी देखा। निर्म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 05:29 PM (IST)
        
(News from Fatehpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें