1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फतेहपुर

उद्यमियों की समस्याओं पर रहें सजग

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: जिला उद्योग बंधु की मासिक बैठक सोमवार कलेक्ट्रेट स्थिति गांधी सभागार में डीएम की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। पिछली बैठक की कार्यवाही की पुष्टि करते हुए डीएम ने एक एक ¨बदु की समीक्षा की। उद्यमियों की सर्वाधिक समस्या बिजली से संबंधित रही। डीएम ने जिन उद्योगों ने विद्युतभार बढ़ाने की अर्जी लगायी उन्हें संस्तुति देते हुए नियमानुसार भार बढ़ाने और कनेक्शन देने के निर्देश एक्सईए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:40 PM (IST)
        

नदी में डूबकर युवक की मौत

मौदहा (हमीरपुर) संवाद सहयोगी: एक युवक अपने जानवर चराने के लिए नदी की ओर गया था। वहां भैंस नदी में चली गई। उसे निकालने के लिए वह नदी में कूद गया। वहां गहराई में चले जाने से वह डूब गया। इससे उसकी मौत हो गई। थाना सिसोलर क्षेत्र के ग्राम खैर निवासी शिशु (22) पुत्र कैलाश यादव रोड की भांति अपने जानवर चराने के लिए केन नदी के किनारे आया था। वापस देर रात न आने पर परिजनों ने तलाश शुरु की। युवक जब नहीं मिला ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:59 PM (IST)
        

गांवों की विद्युत आपूर्ति लड़खड़ाई, हाहाकार

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : गांवों की बिजली एक सप्ताह से लड़खड़ाती जा रही है। इससे सरकारी एवं प्राइवेट नलकूप नहीं चल पा रहे। सूखे के हालात में धान सहित अन्य फसलें सूख से किसान आंदोलित हैं। गांवों को दस घंटे की जगह कहीं दो घंटे तो कहीं पूरा दिन बिजली गुल रहती है। आपूर्ति हुई तो ओवरलोड से ट्रि¨पग की समस्या आ जाती हैं। गांवों को शासन से 10 घंटे विद्युत आपूर्ति कर रोस्टर है, लेकिन इतनी बिजली नहीं मिल ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:50 PM (IST)
        

दहशत में मरीज, स्वास्थ्य विभाग ने बांटी दवाएं

धाता, संवाद सूत्र : कस्बे में डेंगू का एक मरीज चिन्हित होने के बाद स्वास्थ्य विभाग बीमारी को लेकर सजग हुआ। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कस्बे में विचित्र बुखार से पीड़ित डेढ़ सैकड़ा मरीजों का परीक्षण करते हुए उन्हे दवाएं वितरित की। इससे पहले भी विभाग शिविर लगाकर मरीजों को दवाएं वितरित कर चुका है। जलभराव वाले इलाकों में छिड़काव कराया गया था। उसके बाद भी मरीजों की संख्या में कमी नही आई। बताते... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:49 PM (IST)
        

बंदूक चोरी की झूठी सूचना पर जेल

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : सोमवार को चांदपुर थाने की पुलिस ने डीबीबीएल बंदूक चोरी जाने की झूठी सूचना देने पर वादी मुलायम ¨सह यादव को जेल भेज दिया। हालांकि पुलिस अभी चोरी की वारदात का खुलासा नहीं कर पाई है। मामले पर एसपी अनीस अहमद अंसारी का कहना था कि वादी ने पुलिस को झूठी शिकायत दी, इससे उसे धारा 457 एवं 380 का मुकदमा दर्ज करके जेल भेज दिया गया है। 24 अगस्त को मुलायम ¨सह यादव निवासी गोहरारी गांव क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:43 PM (IST)
        

प्रधान की हत्या में पिता सहित दो पुत्रों को उम्रकैद

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : अदालत ने ग्राम प्रधान की हत्या के मामले की सुनवाई की और सबूत मिलने पर हत्यारोपी गनेश प्रसाद रैदास एवं उसके दोनों पुत्र जयचंद्र प्रसाद और रामचंद प्रसाद को उम्रकैद की सजा एवं प्रत्येक को 20-20 हजार रुपए अर्थदंड की सुना दी। यह सनसनीखेज वारदात धाता थाने के गो¨वदपुर बिलारी गांव की 11 सितंबर 2012 की दिन में 4.30 बजे की है। यहां के प्रधान प्रदीप कुमार निर्मल ने ग्रामीणों की शिक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:10 PM (IST)
        

अप्रैल से पेंशन में पचास रुपए का इजाफा

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: समाजवादी पेंशन का लाभ पा रहे लाभार्थियों की पेंशन प्रति वर्ष पचास रुपए बढ़ाई जानी है, लेकिन यह लाभ केवल लाभार्थी चयनित होने मात्र से नहीं मिलेगा। बल्कि सरकार की शर्त पूरी करने वाले लाभार्थी ही पेंशन में इजाफे का लाभ पा सकेंगे। अप्रैल 2016 से यह लाभ प्रस्तावित है। लेकिन इससे पहले गांव-गांव इसका सत्यापन होगा। जिसकी शुरुआत इसी वर्ष पेंशन राशि खाते में पहुंचने के बाद शुरू होग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:06 PM (IST)
        

शादी में रोड़ा बनने पर महिला को मार डाला

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : कोतवाली पुलिस ने शहर के कुरस्तीकला रेलवे लाइन के किनारे हत्या कर फेकें गए महिला के शव की शिनाख्त करते हुए खुलासा कर दिया। इसकी हत्या उसके प्रेमी ने नशीली गोली खिला, गला घोंटकर की थी। पुलिस टीम ने महिला के जेवरात उसका मोबाइल फोन भी हत्यारोपीे के पास से उसकी निशान देही पर राधानगर मुहल्ले में स्थित उसके घर से कर बरामद कर लिया है। बताते चलें कि 26 अगस्त को दिल्ली-हावड़ा लाइन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:11 PM (IST)
        

मार्ग दुर्घटनाओं में तीन घायल

मौदहा, (हमीरपुर) संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र के मौदहा में अलग अलग बाइक दुघर्टना में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। जिन्हें राहगीरों ने सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया है। ग्राम रीवन निवासी अमर पुत्र कल्लू पाल अपने साथी संतोष पुत्र मूलचन्द के साथ बाइक पर सवार होकर मौदहा से घर जा रहा था। वहीं जनपद बांदा के थाना बिसण्डा क्षेत्र के ग्राम बिलगांव निवासी छोटा पुत्र तिजाला कजली मेला देखने के लिए मौद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:00 PM (IST)
        

गृहस्वामिनी को गोली मारकर लाखों की लूट

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : सदर कोतवाली क्षेत्र के सथरियांव रोड श्यामनगर मजरे खंभापुर गांव में बीती रात एक घर के छत पर चढ़े तीन बदमाशों ने गृहस्वामिनी को नींद से उठाकर असलहों के बल पर उसे कमरे में ले गए और अलमारी का लॉकर खुलवाकर 30 हजार रुपए नकद व कीमती आभूषण समेत लाखों रुपए का माल समेट लिया। महिला ने विरोध किया तो उसे गोली मार दी और धमकी देते हुए निकल गए। सूचना पाकर पहुंची कोतवाली पुलिस ने खून से ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 04:57 PM (IST)
        

अघोषित कटौती व फुंके ट्रांसफार्मर बढ़ा रहे परेशानी

खागा/हथगाम, संवाद सूत्र : बिजली किल्लत से चारो ओर हाहाकार मचा हुआ है। अघोषित बिजली कटौती व फुंके ट्रांसफार्मर समय से न बदले जाने की वजह से उपभोक्ताओं की मुश्किलें और बढ़ रही हैं। उपभोक्ताओं का आरोप है विभागीय अधिकारी बिल वसूली बढ़ाने के अलावा आपूर्ति सुधार के लिए कोई काम नहीं कर रहे हैं। जीटी रोड में तीन दिन के इंतजार के बाद रविवार को लगाया गया 400 केवीए ट्रांसफार्मर लगातार तीसरी बार आपूर्ति के द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 04:52 PM (IST)
        

पीडब्ल्यूडी की सड़कों की जांच में आई तेजी

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : शासन ने पीडब्ल्यूडी के निर्माण खंड -2 की सड़कों में जांच बैठा दी थी। यह जांच विभाग के मुख्य अभियंता कर रहे हैं। ये गुपचुप तरीके से सड़क की छानबीन करने आए थे, जिन्हें खामियां मिली है। कार्रवाई के भय से पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता अधूरे कार्यो को पूरा करने में जुटे हुए हैं। शासन को शिकायत की गई थी कि निर्माण खंड के एक्सईएन बीएल ¨सह ने बहुआ गाजीपुर से बिना काम कराए ही फर्ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:19 AM (IST)
        

दो सितंबर को जारी होगा अनंतिम आरक्षण

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: पंचायत चुनाव के अनंतिम आरक्षण के लिए टकटकी लगाए लोगों के लिए दो दिन का इंतजार और बढ़ गया। शासन ने आरक्षण प्रक्रिया पर नई समय सारणी जारी करते हुए अनंतिम प्रकाशन की तिथि 31 अगस्त से बढ़ाकर दो सितंबर कर दिया है। रविवार को छुट्टी के बावजूद डीएम पुष्पा ¨सह एवं सीडीओ भवानी ¨सह ने आरक्षण प्रक्रिया से जुड़े अफसरों के साथ मिलकर एक-एक सीट का मिलान कर हर सीट को जांच परख लिया। तैयारी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 09:04 PM (IST)
        

दो मार्ग दुर्घटनाओं में 7 घायल, 3 रेफर

¨बदकी, संवार सहयोगी : नगर के निकट खजुहा रोड में नहर पुल के पास बाइक के सामने कुत्ता आ जाने से अनियंत्रित बाइक सड़क में फिसल कर गिर पड़ी, जिससे बाइक सवार मोहित निवासी चंदापुर थाना घाटमपुर कानपुर, सुशीला देवी पत्नी अनिल शुक्ल निवासी कैथा थाना सजेती जनपद कानपुर और उनकी पुत्री जया देवी गंभीर रूप से घायल हो गई। तीनों को सीएचसी में भर्ती कराया गया। प्राथमिक उपचार बाद गंभीर घायल जया को जिला अस्पताल के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:26 PM (IST)
        

हैंडपंप लगाने का काम सुस्त, एक चौथाई लगे

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : शहर में हैंडपंप लगाने का काम बेहद सुस्त तरीके से चल रहा है। बोर्ड प्रस्ताव में पास 60 हैंडपंपों में अब तक महज 15 हैंडपंप लगाने के काम की हरी झंडी मिल पाई है। जल निगम की सुस्ती को लेकर चेयरमैन विरोधी खेमे के सभासदों में खासी नाराज है। शहर की पेयजल व्यवस्था में सुधार करने के लिए नगर पालिका ने नवंबर माह की बोर्ड बैठक में प्रस्ताव पारित किया था कि जिसमें 30 सभासदों ने प्रस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:21 PM (IST)
        

करंट से रिटायर्ड फौजी की मौत

अमौली, संवाद सूत्र : घर में बैट्री चार्ज करने वाले चार्जर में आए करंट से सेवा निवृत्त फौजी की मौत हो गई। घटना के वक्त घर में कोई मौजूद नहीं था। जब दूसरे दिन पत्नी घर पहुंची तो दरवाजा खुलवाने के लिए आवाज लगाई। दरवाजा नहीं खुला तो पड़ोसी के घर से दीवार काट कर लोग अंदर पहुंचे तो फौजी कमरे में मृत मिला। चांदपुर थाने के सठिगवां कस्बे में रहने वाले फौजी दया शंकर वर्मा (55) भारतीय स्टेट बैंक जहानाबाद में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:13 PM (IST)
        

दस हजार खातों में पहुंचेगी अवरुद्ध पेंशन राशि

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: मौजूदा वित्तीय वर्ष में खातों की गड़बडी के कारण समाजवादी पेंशन के नौ हजार और वृद्धा पेंशन के सात हजार लाभार्थियों की पेंशन अवरुद्ध कर दी गयी थी। उनके लिए अच्छी खबर यह है कि उनमें से दस हजार खातों को सुधार दिया गया है, जिन्हें सितंबर माह के प्रथम सप्ताह में तीन तीन माह की पेंशन राशि खाते में भेजी जाएगी। अवरुद्ध पेंशन वाले सात हजार लाभार्थियों के लिए अंतिम मौका देते हुए सू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 06:52 PM (IST)
        

महिला की मौत पर भड़का आक्रोश, लगाया जाम

¨बदकी/ खागा/ हथगाम, (फतेहपुर) संवाद सहयोगी : रविवार को अलग-अलग थानान्तर्गत मार्ग दुर्घटनाओं में एक महिला की मौत हो गई, जबकि दस लोग घायल हो गए, जिन्हें सीएचसी से सदर अस्पताल भेजा गया है। उधर महिला की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने अमौली-खजुहा रोड को जाम कर दिया, जिससे पुलिस फोर्स को धक्कामुक्की के बीच सड़क पर लाठियां पटकनी पड़ी। पुलिस ने जाम हटवाकर सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल के साथ गांव में पीएसी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 06:51 PM (IST)
        

63 केवी ट्रांसफार्मर न मिलने से विद्युतीकरण रुका

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : राजीव गांधी विद्युतीकरण का काम 63 केवी के ट्रांसफार्मरों की आपूर्ति न होने से कार्यदायी संस्था के ठेकेदारों ने काम रोक दिया है। विद्युतीकरण में मानकों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। खंभों को स्थापित करने में सीमेंट एवं गिट्टी की जगह मिट्टी का प्रयोग किया जा रहा है। इससे यह विद्युतीकरण भविष्य में लोगों के लिए जान की सौदागर भी बन सकती है। बताते चलें कि गांवों के विद्युतीकर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 06:40 PM (IST)
        

जेवरात व नकदी लूटकर की गई सुमन की हत्या

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : शहर के जयरामनगर मजरे जोनिहां बस स्टाप में चार दिन पूर्व हत्या कर फेंके गए युवक-युवती के शव में युवती की शिनाख्त कर ली गई है। जेवरात व नकदी लूटने के बाद युवती की हत्या की गई थी। शिनाख्त होने के बाद कोतवाली पुलिस ने मृतका के मोबाइल नंबर को सर्विलांस में लगाकर कॉल डिटेल खंगाल कर रही है। 26 अगस्त की रात को ग्रामीणों की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने जोनिहां बस स्टाप के समीप से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 06:28 PM (IST)
        
(News from Fatehpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें