Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फतेहपुर

48 लोहिया समग्र गांवों के आवासों की जांच शुरू

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : लोहिया गांवों में आवास बनकर तैयार हो जाने के बाद भी पात्रता को लेकर शिकायतें कम नहीं हो रही है। डीएम ने पिछले दो वित्तीय वर्ष के चयनित 48 गांवों के आवासों के सत्यापन व जांच के लिए अधिकारी नामित करते हुए तीन दिन में रिपोर्ट मांगी है। लोहिया व इंदिरा आवास अपात्रों के देने की शिकायत से प्रशासन भी आजिज हो गया है। वर्ष 2012- 13 व 2013-14 के लोहिया आवासों के एक साथ जांच करान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 05:07 PM (IST)
        

गोली मारने के आरोपी पति की तलाश में पुलिस ने दी दबिश

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : ललौली थाना क्षेत्र के बनरसी का पुरवा गांव में सिरफिरे पति के जानलेवा हमले से जख्मी पत्‍‌नी की हालत कानपुर हैलट में चिंताजनक बनी हुई है। उधर थाने तहरीर न पहुंचने के बावजूद इलाकाई पुलिस हमलावर पति की तलाश में संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। बनरसी का पुरवा गांव निवासिनी गुड़िया को गुरुवार को सुबह घर में घुसकर उसके सिरफिरे पति अजीत सिंह ने गोली मार दी थी। गोली सीन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 05:04 PM (IST)
        

पिछड़े ब्लाकों में रहेगा मनरेगा का फोकस

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : हर हाथ को काम के साथ विकास का अख्स दिखे इसके लिए केंद्र सरकार ने मनरेगा के नियमों में बदलाव किया है। अगले वित्तीय वर्ष से जिले सात पिछड़े चिंहित किए गए ब्लाकों में ही मनरेगा का फोकस रहेगा। ब्लाक प्लानिंग टीम गठित कर पिछड़ों ब्लाकों की कार्ययोजना नवंबर तक तैयार कर ली जाएगी। खास बात यह है कि प्रस्तावित सभी कार्यो की तकनीकी स्वीकृति भी श्रम बजट तैयार करने के पहले ले ली जाएगी।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:20 AM (IST)
        

नहरों में छूटा एक चौथाई पानी, जगह-जगह बंधे

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : जिले की नहरों को 2000 क्यूसेक पानी आवंटित है, लेकिन मौजूदा समय में मात्र 500 क्यूसेक ही छोड़ गया है। इससे यह पानी कुलाबों तक नहीं निकल रहा है। जिन नहरों में पानी आया है उस नहर के हेड के किसानों ने बंधे लगाकर पानी को रोक लिया है। इससे टेल के किसान आंदोलित हैं और आवंटित पानी छोड़े जाने की लिए सड़क पर उतरने का मूड बनाए हैं। सूखे की मार से किसान बेहाल है। धान की 70 फीसद फसलें... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:20 AM (IST)
        

दलालों से मिलेंगे तभी होंगे काम

फतेहपुर जागरण संवाददाता: एआरटीओ दफ्तर में दलालों से मिलेंगे तभी आपका काम होगा। इनकी दुकाने दफ्तर के सामने सजी रहती है। यहां के अधिकारी से लेकर कर्मी इनके प्रभाव में रहते हैं। जो जनता से नहीं बल्कि दलालों के माध्यम से काम करते है और जेबे गर्म करते हैं। डीएल, गाड़ी के रजिस्ट्रेशन से लेकर वाहनों की चेकिंग तक में खेल करते हैं। शहर के लखनऊ बाईपास के समीप हाइवे के लिए सहायक संभागीय परिवहन का दफ्तर है।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

जांच टीम के सामने हंगामा, बुलाई पुलिस

हुसैनगंज संवाद सूत्र: भिटौरा ब्लाक के हैवतपुर ग्राम सभा में मनरेगा और राज्य वित्त के कार्यो में तीस लाख के घपले की खबर पर डीएम ने गुरुवार को जांच टीम मौके पर भेजी। पांच घटे तक कार्यो की पड़ताल हुई जिसमें मनरेगा के कार्य पूर्ण पाए गए। दस्तावेजों के अभाव में राज्य वित्त और इन्दिरा आवासों की शिकायत की जांच नहीं हो सकी। जिसके लिए जांच अफसरों ने शुक्रवार को गांव में डेरा डालने का फैसला सुनाया हैबतप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 09:16 PM (IST)
        

किशोरी के पिता ने तीन युवकों पर लगाया आरोप, पुलिस ने की पूछताछ

जाफरगंज संवाद सूत्र : किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म व हत्या के मामले में जाफरगंज पुलिस ने अपनी किरकिरी करा ली। पुलिस ने अन्त तक मामले को दबाने में लगी रही। मुकदमा दर्ज होने के बाद किशोरी के पिता ने तीन नामों का भी खुलासा कर दिया है। जिन्होंने इस दरिंदगी पूर्ण घटना को अंजाम दिया। किशोरी के साथ गई उसकी दो सहेलियां भी सहमी हुई हैं। पुलिस ने उनसे भी पूछताछ की है। जाफरगंज थाने के नेवातगंज गांव से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:51 PM (IST)
        

एसओ की भूमिका पर डीआइजी ने बैठाई जांच

बिंदकी, संवाद सहयोगी : नेवाजगंज गांव में किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना के बाद जाफरगंज पहुंचे डीआइजी भगवान स्वरूप ने साढ़े तीन घंटे रुक कर घटना की गहनता से पड़ताल की। एसओ पर लगे आरोपों पर जांच बिठाते हुए कप्तान से इसकी रिपोर्ट मांगी। दुष्कर्म की घटना को लेकर नेवातगंज व उसके आसपास के गांव में तनाव की स्थिति बनी है। जाफरगंज थाने पहुंचे डीआइजी भगवान स्वरूप ने ग्रामीणों से अलग-अलग बात की। ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:44 PM (IST)
        

गणित की तीसरी काउंसलिंग भी पूरी फिर भी 53 पद खाली

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: गणित विज्ञान भर्ती में विभाग को आवेदक ढूंढे नहीं मिल रहे। तीसरी काउंसलिंग में सरकार के निर्देश पर एक पद पर दस अभ्यर्थियों को मौका दिया गया। बावजूद इसके जिले में 53 पद खाली रह गए। इन पदों के लिए काउंसलिंग कराने के लिए आवेदक डायट में पहुंचे ही नहीं। गुरुवार को गणित विज्ञान भर्ती के लिए तीसरी काउंसिलिंग डायट में पूरी की गयी। पहले दिन केवल गणित विषय के आवेदकों को बुलाया गया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:38 PM (IST)
        

विधायक-प्रधानों की पाठशाला में विकास के ब्लूप्रिंट की तैयारी

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : विधानसभा में विकास को अमलीजामा पहनाने के लिए सदर विधायक-प्रधानों की बैठक हुई। बैठक में विकास को लेकर मंथन हुआ। तय हुआ कि समाज के अंतिम व्यक्ति को इसका सीधा लाभ मिले। तभी प्रयास सार्थक होगा। प्रधानों को सदर विधायक ने विश्वास दिलाया कि वह गांव जाकर समस्याओं को समझेंगे। ऐसा साझा ब्लूप्रिंट तैयार करेंगे जो आने वाले समय में कारगर साबित होगा। सदर विधायक विक्रम सिंह के आवास प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:17 PM (IST)
        

शहरियों का भी सब्र टूटा, जीटी रोड जाम

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : बिजली की अघोषित कटौती से बूंद बूंद पानी की किल्लत से शहर वासियों का सब्र टूट गया और वह सड़क पर उतरकर बैठ गए। मोहल्लेवासियों का कहना था कि जब तक बिजली व पानी नही मिलेगा, वह हटने वाले नही हैं। सीओ सिटी व शहर कोतवाल के आश्वासन पर दो घंटे बाद जाम हट सका। तब तक वाहनों का रेला लगा रहा। हालत यह हैं कि शहर क्षेत्र में बिजली की अघोषित कटौती को लेकर अब मोहल्ले मोहल्ले पर जाम लग रह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:47 PM (IST)
        

एसओ ने मुंह बंद रखने के लिए दिया था एक लाख का ऑफर

जाफरगंज, संवाद सूत्र : जिनके ऊपर पीड़ितों को न्याय दिलाने की जिम्मेदारी है यदि वहीं दुष्कर्म व हत्या के मामले में चुप रहने के लिए पैसे का लालच देने लगे तो तब इंसाफ मिलने की उम्मीद धुंधली हो जाती है। ऐसा ही कुछ मामला नेवातगंज दुष्कर्म व हत्या के मामले में हुआ। जहां थाने के एसओ ने पूरे प्रकरण को दबाने के लिए वादी को ही एक लाख रुपए देने का ऑफर दे डाला। मामले का खुलासा उस समय हुआ जब एसपी विनोद कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:44 PM (IST)
        

बिजली व्यवस्था सुधारो, नहीं होगा बवाल

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : बिजली की बदहाल आपूर्ति को लेकर सांसद की अगुवाई में भाजपाइयों ने प्रशासन से विरोध दर्ज कराया। आरोप लगाया कि जिले में बिजली, सिंचाई की बड़ी समस्याएं हैं इन्हें छोटा न समझो। सीडीओ को समस्याओं का पुलिंदा सौंपकर जनता को राहत दिलाने की मांग की। भाजपा सांसद साध्वी निरंजन ज्योति की अगुवाई में डाक बंगला आबूनगर में प्रशासन के साथ वार्ता हुई। मुख्य विकास अधिकारी आईपी पाण्डेय, एसडी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:13 PM (IST)
        

बिजली संकट पर सड़क पर उतरी जनता

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: शहर एवं ग्रामीण इलाके की विद्युत आपूर्ति गुरुवार को और भी ध्वस्त हो गई। शासन द्वारा जारी किया गया रोस्टर फेल रहा। शहर क्षेत्र की 14 एवं ग्रामीण इलाके की 18 घंटे से अधिक की बिजली गुल रही। इससे जनजीवन अस्त व्यस्त रहा। शहरी मुहल्लों में पेयजल संकट छाया रहा। लोग बूंद-बूंद पानी के लिए संघर्ष करते रहे। अघोषित भीषण कटौती के विरोध में भाकियू ने मलवां कस्बे के समीप हाइवे में जाम ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:10 PM (IST)
        

भाकियू ने की जिले को सूखा ग्रस्त घोषित करने की मांग

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : बिजली, पानी और खाद की समस्या से जूझ रहे किसान की प्रशासन सुधि नहीं ले रहा है। कठिनाइयों से जूझ रहे किसान को निजात दिलाने की मांग भाजपा किसान मोर्चा ने की है। साथ ही जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग की है। भाजपा किसान मोर्चा ने गुरुवार को बैठक कर शासन और प्रशासन से किसान समस्याओं के निजात की मांग की है। मोर्चा का आरोप है कि प्रशासनिक सुस्ती के चलते आर्थिक समस्याओं ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:03 PM (IST)
        

ट्रेन से कटकर महिला की मौत

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : खागा रेलवे क्रासिंग पर बुधवार को देर शाम संदिग्ध हालात में एक महिला ने ट्रेन से कटकर जान दे दी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हाउस भेजा है। खागा कोतवाली के अजनई गांव निवासिनी 35 वर्षीय गीता देवी पत्‍‌नी वीरेंद्र यादव बुधवार को देर शाम शौच के लिए जंगल गई थी। खागा रेलवे नाका पार करते समय गीता विपरीत दिशा से आ रही मालगाड़ी से कटकर मौत के आगोश में समा गई। च... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 05:27 PM (IST)
        

प्लांट से दो-दो ट्रक गैस सिलेंडरों की आमद

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : पनकी प्लांट से पर्याप्त गैस सिलेंडरों की आपूर्ति न होने से पखवारे भर से रसोई गैस की किल्लत चल रही है। हालांकि किल्लत के मद्देनजर विभागीय अधिकारियों के हस्तक्षेप पर इंडियन ऑयल कारपोरेशन ने दो-दो ट्रक सिलेंडरों की आमद करा दी है जिससे 9 हजार में 1300 सिलेंडरों का बैकलाग घट गया है। 01 अगस्त से शहर की शादीपुर स्थित इण्डेन व आईटीआई रोड स्थित ललिता गैस एजेंसी में प्रतिदिन एक-... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 05:10 PM (IST)
        

डायट में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे ,हर हलचल होगी कैद

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : जिला शिक्षा और प्रशिक्षण संस्थान की हर हरकत कैमरे में कैद होगी। नई व्यवस्था के तहत अब सीसीटीवी कैमरे से पठन-पाठन एवं गतिविधियां कैद की जाएंगे। कक्ष के बैठे बैठे प्राचार्य कंप्यूटर के मानीटर से मानीटरिंग करेंगे। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में अब सारा काम तीसरी आंख की निगरानी में होगा। शिक्षक बनने की योग्यता पाने के लिए प्रशिक्षण पा रहे प्रशिक्षुओं का मौज मस्ती कर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 05:08 PM (IST)
        

सिरफिरे ने पत्नी को गोली मारी,रेफर

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : ललौली थाना क्षेत्र के बनरसी का पुरवा गांव में गुरुवार को सुबह एक सिरफिरे पति ने घर में घुसकर पत्‍‌नी के सीने में गोली मार दी और भाग निकला। खून से लथपथ महिला को सदर अस्पताल लाया गया जहां से डाक्टरों ने उसे कानपुर हैलट रेफर कर दिया। बनरसी का पुरवा गांव निवासिनी 32 वर्षीय गुड़िया सुबह घर पर भोजन बना रही थी। उसी बीच उसका अ‌र्द्धविक्षिप्त पति अजीत सिंह कहीं से लोड तमंचा लेकर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 05:06 PM (IST)
        

किसानों को समय से नहीं मिल पाए ट्रांसफार्मर

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : गुरुवार को विद्युत भंडार गृह में दिनभर किसानों की भीड़ लगी रही। कई को विद्युत सामान भी दिए गए। जो महीनों से विभाग के चक्कर लगा रहे थे उन्हें राहत मिली। प्राइवेट नलकूप कनेक्शन में सामान छूट में 2240 किसानों का शुल्क जमा है। ये वर्षो से सामान पाने के लिए विभाग के अधिकारियों के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन इन्हें सामान नहीं मिल पा रहा। गुरुवार को भी आधा सैकड़ा से अधिक किसान सामा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 05:03 PM (IST)
        
(News from Fatehpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें