1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फतेहपुर

निरीक्षण में एएनएम व कार्यकत्री निलंबित

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: जिलाधिकारी पुष्पा ¨सह ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भिटौरा का औचक निरीक्षण किया। एनआरएचएम के अंतर्गत आशाओं को केंद्र में प्रशिक्षण दिया जा रहा था। प्रशिक्षण दौरान चिकित्सक डा. कुमार चैतन्यम गैरहाजिर मिले। डीएम ने तल्ख तेवर दिखाते हुए नदारद चिकित्सक को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिए। वहीं साहब गंज, गड़रियन पुरवा उजनैर में आंगनबाड़ी केंद्रों की हकीकत जांची। यहां पर सब ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:41 PM (IST)
        

यमुना में बढ़ा पानी, पक्के पुल का काम रुका

खागा, संवाद सहयोगी : यमुना के जलस्तर में हो रही वृद्धि से कटरी के गावों में दहशत का माहौल है। दमहा नाला रास्ते में पुराने के पुल के ऊपर पानी भर जाने से नाव के जरिए लोग आवागमन कर पा रहे हैं। बुधवार शाम तक असहट गांव जाने वाले रास्ते में यमुना का पानी घुसने से ग्रामीणों में घबराहट है। तहसील प्रशासन स्थिति पर नजर रखे हुए है। जिसमे राजस्व कर्मचारियों को बाढ़ चौकियों पर रुककर प्रत्येक घंटे की रिपोर्ट मा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:06 PM (IST)
        

आवासीय स्कूल से बच्चा गुम, हड़कंप

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : शारीरिक रूप से अक्षम आवासीय स्कूल से एक मूक बाधिर बच्चा गुम हो जाने से विभाग में हड़कंप मच गया, दो दिनों की खोजबीन के बाद थक हारे विभागियों ने सदर कोतवाली में गुमशुदुगी दर्ज कराई है। वहीं पुलिस के साथ विभाग ने बच्चे की खोजबीन तेज कर दी है। बच्चे के पिता भी रिस्तेदारियों में खोज कर रहे हैं। शहर के महात्मा गांधी उच्चतर माध्यमिक स्कूल कैंपस पुरानी तहसील के पास है। इसी कैंप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:48 PM (IST)
        

बच्चों को मिला दूध तो फूले नहीं समाए

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : प्रशासनिक कार्यवाही के डर के मारे दूध वितरण के तीसरे दिवस 99 प्रतिशत दूध वितरण हुआ। वहीं वितरण में सहयोग न करने वाले स्कूलों के जिम्मेदारों को दोबारा नोटिस भेजी गई है। उन पर दंडात्मक कार्यवाही करने की तैयारी की जा रही है। स्कूलों में दूध वितरण की जांच के लिए विभाग के जिम्मेदार स्कूलों में पहुंचे तो खाद्य विभाग की टीम ने जांच के लिए नमूने लिए। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:40 PM (IST)
        

अफसरों को मुस्तैद कर बांटी जिम्मेदारी

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: सेना भर्ती 2015 में प्रतिभाग करने वाले किसी भी युवा को कोई दिक्कत न हो इसके लिए प्रशासन ने कमर कस ली। 31 जुलाई तक सभी तैयारियां पूरी करने को डीएम के निर्देश पर एडीएम आलोक कुमार ने बुधवार को अफसरों को जिम्मेदारी बांट दी। भर्ती शुरू होने से पहले रैली स्थल में बैरिके¨टग, खान-पान की दुकानों में गुणवत्ता पर निगरानी रखने के लिए विभागों को सर्तक किया गया। कलक्ट्रेट के गांधी स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:33 PM (IST)
        

दो एसडीओ के निलंबन की संस्तुति, पांच जेई को नोटिस

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : बकाया बिलों की अदायगी लक्ष्य के मुताबकि न करा पाने पर शहर के राधानगर नितिन कुमार एवं मलवां क्षेत्र के एसडीओ यशेंद्र कुमार पर अधीक्षण अभियंता रत्नेश कुमार ने बुधवार को मुख्य अभियंता को इनके निलंबन की संस्तुति कर दी है। साथ ही पांच फिसड्डी जेई को भी नोटिस जारी की है। इस कार्रवाई से विभाग के कर्मियों में हड़कंप मचा है। विभाग ने पांच हजार रुपए से अधिक 2200 बकाएदारों को आरसी ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:27 PM (IST)
        

घायल वृद्ध की अस्पताल ले जाते समय मौत

बकेवर, संवाद सूत्र : साइकिल सवार वृद्ध की अज्ञात वाहन से टक्कर हो गई। गंभीर घायल वृद्ध को एम्बुलेंस से सीएचसी ले जाया गया। प्राथमिक उपचार बाद चिकित्सक ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। बकेवर कस्बे के पास खजुहा रोड में बिजुरी मोड़ के निकट बुधवार की सुबह करीब 9 बजे साइकिल सवार अज्ञात वृद्ध को किसी वाहन ने तेज टक्कर मार दी। घायल वृद्ध को तड़पता देख किसी ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने एम्बुल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 06:53 PM (IST)
        

क्षतिग्रस्त पुलिया की मरम्मत हुई शुरू

खागा, संवाद सहयोगी : किशुनपुर रोड में रामनगर मुहल्ले को जाने वाले प्रमुख रास्ते में बीते दो साल से क्षतिग्रस्त पड़ी पुलिया मरम्मत का काम नगर पंचायत ने बुधवार को शुरू करा दिया। पुलिया टूटी होने से मुहल्ले के लोगों को आवागमन में खासी असुविधा उठानी पड़ती थी। बीते मंगलवार के अंक में जागरण ने 'टूटी पुलिया बनी आफत, जख्मी होते लोग' प्रकाशित किया था। खबर प्रकाशित होने के दूसरे दिन नगर पंचायत ने ठेकेदार को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 06:06 PM (IST)
        

बीटीसी परीक्षा में छूटा पसीना, एक अनुपस्थित

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : बीटीसी 2013 प्रशिक्षुओं की परीक्षा में बरती जा रही सख्ती से परीक्षार्थियों के होश फाख्ता हैं। एक नहीं तीन-तीन उड़नदस्ते परीक्षा की शुचिता जांचने में जुटे हुए हैं। वहीं दोनों परीक्षा केंद्रों में एक परीक्षार्थी अनुपस्थित रहा। द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा राजकीय इंटर कॉलेज और राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में आयोजित की जा रही है। जिसमें क्रमश: 260 एवं 340 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 06:04 PM (IST)
        

वादे से 'मुकरे' एक्सईएन, 'तिलमिलाए' मरीज

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : राधानगर पावर हाउस से पुरुष अस्पताल को मिलने वाली चौबीस घंटे की बिजली आपूर्ति विद्युत विभाग के अफसरों की वजह से खटाई में पड़ गई है। दो दिन के भीतर विद्युत लाइन बहाल कराने का वादा करने वाले एक्सईएन का रटारटाया जवाब था कि दो दिन बाद काम शुरू कराया जाएगा, क्योंकि अभी कर्मचारी नहीं है। लेकिन पांच दिन बाद भी समस्या जस की तस बनी है और उसका खामियाजा वार्डों में भर्ती मरीजों को भु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

मुआवजा से तीन लाख किसानों के हाथ खाली

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : ओलावृष्टि से बर्बाद हुई रबी की फसल के मुआवजा के लिए तीन माह से किसान भटक रहा है। किस्तों में धनराशि आने से अभी तक बमुश्किल सवा लाख किसानों के हाथ में ही मुआवजा की चेक आ पाई है। तीन लाख से अधिक किसान तहसीलों के चक्कर काट रहे हैं। हालत यह है कि मुआवजा राशि कब तक मिलेगी, बकाया राशि आएगी या नहीं इन सवालों का जवाब अधिकारियों के पास भी नहीं है। फसल नुकसान के दायरे में पूरे जनप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

साहब की 'गोद' कुपोषित

गोविन्द दुबे, फतेहपुर : प्रधानमंत्री मोदी ने सांसदों से गांव गोद लेने को क्या कहा तो सूबे के अफसरों को भी सरकार से फरमान हुआ कि वह गांव गोद लें। गांव गोद लिए भी तो वहां बेहतरी के सपने बुने जाने लगे। वक्त बीता, महीनों गुजरे पर हालात नहीं बदले। पोषण कार्यक्रम तक को संजीदगी से नहीं लिया गया। कार्यक्रम संचालन के सात माह बीतने के बाद भी गांवों के नौनिहालों की हालत जस की तस है। आंकड़ों की गवाही माने तो स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

ग्रामीणों का पावर हाउस में हंगामा

¨बदकी, संवाद सहयोगी : कोतवाली के खजुहा रोड स्थित पावर हाउस में मंगलवार को आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर नारेबाजी की। पावर हाउस का घेराव कर ग्रामीणों ने कहा कि एचटी लाइन के टूटे तार के न जुड़ने से पिछले 6 दिनों बिजली नहीं आ रही है। करीब दो घंटे तक पावर हाउस परिसर में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। हालांकि बाद में बिजली विभाग के अधिकारियो ने जब टूटे तार को जल्द जोड़े जाने का आश्वासन दिया तब कही जाक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

पावना न भेजने पर 28 प्रधानाचार्यों का वेतन रोका

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : आदेश-निर्देश को दरकिनार कर मनमर्जी से सरकारी काम को अंजाम देने वाले इंटर कॉलेजों के 28 प्रधानाचार्य कार्रवाई की जद में आ गए हैं। बोर्ड परीक्षा के कक्ष निरीक्षकों का पारिश्रमिक (पावना) न भेजने वाले प्रधानाचार्य डीआईओएस की निगाह में चढ़ गए हैं। डीआईओएस ने लेखाधिकारी को पत्र लिखकर प्रधानाचार्यों का जुलाई माह का वेतन रोक दिया है। साथ ही यह भी चेतावनी दी है कि निर्धारित अवधि ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:06 AM (IST)
        

छात्र का अपहरण, मांगी फिरौती

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : गाजीपुर थाने के मदरियापुर गांव के समीप स्थित प्रतीक्षा को¨चग सेंटर से पढ़कर वापस आ रहे 11 वर्षीय छात्र देशदीपक को सोमवार की देर शाम कार सवार अपहरणकर्ता अपहृत कर ले गए। देर रात तक बेटा घर नहीं आया तो परिजनों ने आसपास के गांव व रिश्तेदारों में तलाश की, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लग सका। जिस पर पीड़ित पिता ने जरिए मोबाइल थाने में अज्ञात पर अपहरण का मुकदमा कायम कराया है, जिसके... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:44 PM (IST)
        

यमुना के उफान से दमहा पुल डूबा, घिरे कई गांव

किशुनपुर, संवाद सूत्र : यमुना नदी के बढ़ते जलस्तर से कटरी के गावों में दहशत का माहौल है। तराई में बोई गई सब्जी की फसलें बाढ़ की चपेट में आकर बर्बाद हो गई। ग्रामीणों का कहना था जिस रफ्तार से पानी बढ़ रहा है, उसमे एक, दो दिन में आबादी के अंदर तक पानी घुस आएगा। दमहा नाला का पुराना पुल डूबने के साथ कई जगह रास्तों में कटान से गावों का संपर्क टूट गया है। यमुना नदी के जलस्तर बढ़ने से असहट, सरौली, किशुन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:46 PM (IST)
        

शाम क्या दोपहर, जारी उमस का कहर

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: मंगलवार को भी मौसम के मिजाज में कोई खास तब्दीली नहीं आई। सुबह से चटख धूप ने लोगों को बेहाल करना शुरू कर दिया। भीषण उमस से लोगों का जीना मुहाल हो गया। तापमान में बढ़ोतरी हुई और पारा 37 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया। उमस भरी गर्मी से बच्चे बिलबिला उठे। मौसम में तल्खी का असर खेतों पर स्पष्ट देखने को मिल रहा है। खेतों में अपनी मेहनत की बानगी देखकर किसान को कलेजा ही फटा जा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:21 PM (IST)
        

काम पूरा नहीं तो जारी होगी प्रतिकूल प्रविष्ट

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: दो साल से प्रिया साफ्ट में इंट्री न करने, इयरबुक में काम को प्रदर्शित न करने वाले सचिवों के खिलाफ जिला पंचायत राज विभाग प्रतिकूल प्रविष्ट जारी करेगा। मंगलवार को डीपीएम की रिपोर्ट के बाद यह निर्णय जिला पंचायत राज अधिकारी ने लिया। विभाग के इस रुख से कर्मचारियों के बीच हडकंप मच गया। चूंकि वर्ष 2013-14 में तो कुछ चि¨हत ही कार्यवाही के दायरे में है। मगर वर्ष 2014-15 का हाल यह ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:14 PM (IST)
        

लंबित मुकदमों को तरजीह दें राजस्व अफसर

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: राजस्व न्यायालयों मुकदमों के बढ़ते बोझ को कम करने के लिए एडीएम ने मंगलवार को राजस्व अफसरों के पेंच कसे। उन्होंने गांधी सभागार में एसडीएम व तहसीलदारों के साथ बैठक करके कहा कि वह लंबित मुकदमों की फेहरिस्त तैयार करें और उनके निस्तारण में तेजी लाए। ताकि वर्षो से चल रहे मुकदमें निर्णित हो सके। उन्होने 122बी के मुकदमों पर भी गंभीरता बरतने के निर्देश दिया। मंगलवार को एडीएम आलोक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:10 PM (IST)
        

लापरवाही की भेंट चढ़ी साल भर की पेंशन

खागा, संवाद सहयोगी : हथगाम नगर पंचायत क्षेत्र में 342 पेंशनधारकों को 15 महीने बाद मात्र तीन महीने की समाजवादी पेंशन भेजी गई है। लंबे इंतजार के बाद मात्र तीन महीने की पेंशन खाते में देख गरीब परिवार परेशान हो गए। लोगों ने इसकी शिकायत समाज कल्याण विभाग को भेजी है। बीते वर्ष नगर पंचायत क्षेत्र के 1200 लोगों ने प्रदेश सरकार द्वारा संचालित समाजवादी पेंशन योजना में आवेदन किए थे। समाज कल्याण विभाग ने 99... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:07 PM (IST)
        
(News from Fatehpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें