1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फतेहपुर

महीनों से फुंका पड़ा ट्रांसफार्मर, आक्रोश

खागा, संवाद सहयोगी : कस्बा सोहन मांझखोर गांव से आए दर्जनों ग्रामीणों ने एसडीएम बलराम ¨सह को शिकायत देते हुए बताया कि विद्युत विभाग ट्रांसफार्मर की क्षमता नहीं बढ़ा रहा है। महीनों पहले फुंका 63 केवीए ट्रांसफार्मर नहीं बदला जा रहा है, जिससे दर्जनों घरों में बिजली आपूर्ति नही हो पा रही है। गांव के रहने वाले उपभोक्ताओं का आरोप है कि पूर्व में तीन बार ट्रांसफार्मर फुंकने पर उन्होने चंदा लगाकर बदलवाने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:46 AM (IST)
        

छह आरोपी हत्थे चढ़े, मुकदमा

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : थरियांव पुलिस की जीप पर पथराव कर एसओ समेत तीन लोगों को जख्मी कर गाड़ी क्षतिग्रस्त करने के मामले में इलाकाई पुलिस ने छह नामजद व पांच अज्ञात हमलावरों मुकदमा कायम कर छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। सुरक्षा की दृष्टि से गांव में फोर्स की मुस्तैदी करा दी गई है। बताते चलें कि अतरहा मजरे मोहन का पुरवा गांव में बुधवार को खेत की मेड़ में खड़ी मूंज काटने को लेकर हरिशचंद्र की बे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:46 AM (IST)
        

नियुक्ति पत्र बांटने की रुकी प्रकिया फिर बढ़ी

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक बनाए जाने और नियुक्ति पत्र बांटने का रुका काम फिर से चल पड़ा है। गुरुवार को जिला विद्यालय निरीक्षण ने रिक्त पड़ी जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य की कुर्सी संभाल ली। बतौर चयन समिति के अध्यक्ष का जिम्मा संभालते हुए बीएसए एवं अधीनस्थों को दो टूक शब्दों में हिदायत दी कि साफ सुथरा काम होना चाहिए। डायट प्रचार्य के मेडिकल अवकाश में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:46 AM (IST)
        

विक्रम का टायर फटने से एक रेलवे कर्मी की मौत, 8 जख्मी

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : खागा कोतवाली के कटोघन बैरियर के समीप गुरुवार को रात रेलवे कर्मियों से खचाखच भरी विक्रम का टायर फट जाने से वह पलट गई, जिससे एक रेलवे गैंगमैन की मौत हो गई जबकि चालक समेत आठ लोग घायल हो गए। घायलों को इलाहाबाद मेडिकल कालेज के लिए रिफर कर दिया गया। कौशांबी जिले के सरांय स्टेशन से रेलवे कर्मी 24 वर्षीय संजय यादव, कन्हैयालाल, अनिल कुमार, चंद्रमा कुमार, लखन ¨सह, द्वारिका ¨सह, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:11 PM (IST)
        

बिजली कटौती से मचा हाहाकार

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : उफ ए गर्मी और बिजली कटौती, सहसा ही सबके मुखों से यह शब्द निकलते थे। गुरुवार को बिजली के नखरे बदस्तूर जारी रहे, सात से आठ घंटे की गुल रही बिजली से भीषण गर्मी में लोग पसीना-पसीना नजर आए। कई मुहल्लों में बिजली कटौती की वजह से पेयजल संकट आ खड़ा हुआ। लोग हैंडपंपों में लंबी कतारें लगी रहीं। सबसे बुरा हाल तो छोटे बच्चों का रहा। बिन बिजली बिलबिला उठे, महिलाएं हाथ का पंखा झाल किसी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:55 PM (IST)
        

आग से तीन मकान जले

जाफरगंज/¨बदकी, संवाद सहयोगी : आग लगने की दो अलग-अलग घटनाओं से तीन मकान जलकर खाक हो गए। तीन मकानों को आंशिक रूप से नुकसान पहुंचा है। ग्रामीणों ने प्रयास कर आग पर काबू पाया। कल्यानपुर थाने के हसनापुर गांव निवासी सादिक हुसेन के घर चूल्हे की ¨चगारी से आग लग गई। आग से पूरा मकान जलकर खाक हो गया। पूरा परिवार खुले आसमान के नीचे आ गया है। उधर जाफरगंज थाने के शिवपुरी गांव में चूल्हे की ¨चगारी से गुरुवार की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:28 PM (IST)
        

आसमां से बरसी आग, पारा 43 पार

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: मई माह के दूसरे पखवारे में गर्मी प्रचंड रूप धारण करती जा रही है। भगवान भास्कर की किरणें अब तो हर एक को झुलसा रही हैं। गर्मी की वजह से लोगों की रात की नींद व दिन का चैन छिन गया है। स्थिति यह है कि दोपहर को सड़कों में सन्नाटा पसर जाता है, वहीं बाजारों में भी इक्का-दुक्का लोग ही नजर आते हैं। बिजली कटौती बदस्तूर जारी है, गर्मी की वजह से बिलबिला उठे बच्चों को महिलाएं हाथ का पंख... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:26 PM (IST)
        

दहेज के खातिर बहू की हत्या का आरोप, तीन नामजद

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : थरियांव थाने के सूबेदार का पुरवा गांव में गुरुवार को दहेज के खातिर ससुरालीजनों ने बहू की हत्या कर शव को फांसी पर लटका दिया। मृतका के पिता ने ऐसा आरोप लगाते हुए पति, सास व ससुर के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा कायम कराया है। सूबेदार का पुरवा गांव निवासिनी 23 वर्षीय बबली पत्नी रोशन गुरुवार को घर के कमरे में संदिग्ध हालत में फांसी पर लटकी हुई मिली। पति का कहना था कि पत्नी ने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:09 PM (IST)
        

ट्रैक्टर ट्राली की टक्कर से वृद्ध जख्मी

हथगाम(खागा), संवाद सूत्र : थानाक्षेत्र के अजईपुर कोदइला गांव में ट्रैक्टर ट्राली की टक्कर से 60 वर्षीय वृद्ध गंभीर रूप से घायल हो गया। आनन-फानन राहगीरों ने घायल को सीएचसी हथगाम में भर्ती कराया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रिफर किया गया। पुलिस ने ट्रैक्टर को कब्जे में लेकर थाने में खड़ा करा दिया है। अजईपुर कोदइला गांव निवासी छोटा (60) गुरुवार शाम 6 बजे घर से सब्जी खरीदने निकले थे। गा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:04 PM (IST)
        

हादसों में विक्रम चालक की मौत, 12 जख्मी

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : गुरुवार को अलग-अलग थाना अंतर्गत मार्ग दुर्घटनाओं में विक्रम चालक की मौत हो गई जबकि एक दर्जन लोग जख्मी हो गए। घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जाफरगंज थाने के खूंटाझाल गांव निवासी 50 वर्षीय देशराज यादव घाटमपुर से जहानाबाद विक्रम चलाता था। गुरुवार को भोर पहर वह जहानाबाद कस्बा के बस स्टाप के समीप गाड़ी खड़ी के सवारियों का इंतजार कर रहा था तभी घाटमपुर की तर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 07:58 PM (IST)
        

गेहूं का संकट, सरकारी कोठी खाली

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : जिले के किसान इस बार बारिश की आपदा एवं प्रशासन की उपेक्षा की दोहरी मार झेल रहे हैं। गेहूं खरीद भगवान भरोसे चल रही। स्थिति यह है कि इस बार भंडारगृह तक भर पाना मुश्किलपूर्ण है। अभी तब 32 हजार एमटी गेहूं खरीद के लक्ष्य में 4 हजार एमटी की हो पाई है। ऐसे हालात में 82 हजार एमटी की क्षमता वाले भंडारगृह खाली रह जाएंगे। इस बार हुई भारी बारिश एवं ओलावृष्टि से किसानों की रवी की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 07:28 PM (IST)
        

अभिभावकों की जेब में डाका, डीएम से गुहार

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : शिक्षा सत्र में किए गए बदलाव का खामियाजा अभिभावक भुगत रहे हैं। प्रशासन अलबत्ता चेतावनी दिए जाने की सफाई दे रहा, लेकिन स्कूलों में इसका परिणाम देखने को नहीं मिल रहा है। विद्यालयों का प्रबंधतंत्र हजारों अभिभावकों की जेब में डाका डाल रहा है। इसके रोकथाम के प्रयास शून्य दिख रहे हैं। हथगाम के जागरूक अभिभावकों ने डीएम से अवैध कमाई पर रोक लगाने की मांग की है। हथगाम के नानक सर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 06:09 PM (IST)
        

हाईटेंशन तार की चपेट में आकर वृद्धा झुलसी

हथगाम, संवाद सूत्र : थानाक्षेत्र के मधवापुर गांव समीप गुरुवार सुबह जंगल से वापस लौट रही 55 वर्षीय महिला अचानक टूटी 11 हजार वोल्ट लाइन की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गई। ग्रामीणों की मदद से पीड़िता को गंभीर हालत में सीएचसी हथगाम में भर्ती कराया है। जहां उसका उपचार चल रहा है। विभागीय अधिकारियों की उदासीनता से ग्रामीणों में खासा रोष व्याप्त है। मधवापुर गांव निवासिनी रामरती (55) पत्नी स्व. छेदीला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 06:03 PM (IST)
        

भूमाफियाओं के खिलाफ की भूख हड़ताल

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : अमर शहीद चंद्रशेखर विकलांग कल्याण सहायता समिति के बैनर तले विकलांग संघ ने कचहरी परिसर में चौकी के सामने भूख हड़ताल कर एक दिवसीय धरना दिया। धरने की अध्यक्षता करते हुए अष्टावक्र ने कहा कि भूमाफिया उनकी जमीनों पर कब्जा कर रहा है और थाना पुलिस उनका साथ दे रही है। वह असहाय हैं लेकिन उनकी सुनी नहीं जाती। भूख हड़ताल में अष्टावक्र जितेंद्र मिश्र के साथ राजेश कुमार, जवाहरलाल, लवक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 05:08 PM (IST)
        

चार हत्यारोपी गए जेल, गैर इरादतन हत्या का मुकदमा

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : गाजीपुर थाने के चकरसूलपुर गांव में बेरहमी पूर्वक अधेड़ महिला बसदेइया को पीट पीटकर हत्या करने वालों पर इलाकाई पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर चार आरोपियों को गुरुवार को न्यायालय में पेश करने के बाद जिला कारागार भेज दिया। फरार दो हत्यारोपियों की तलाश में इलाकाई पुलिस छापेमारी कर रही है। बताते चलें कि चकरसूलपुर गांव में बुधवार को भोर पहर हत्यारोपियों ने कल्लू ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 05:05 PM (IST)
        

खूनी पहियों ने बच्ची समेत तीन की ली जान

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: खूनी पहियों ने बुधवार को एक बच्ची सहित तीन लोगों की जान ले ली। घायलों में एक को गंभीर हालत में कानपुर भेजा गया जबकि एक का उपचार जिला चिकित्सालय में चल रहा है। दोनों ही घटनाओं में दुघर्टनाग्रस्त वाहनों को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। बच्ची मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने सड़क जाम कर घंटो हंगामा काटा। असोथर थाना क्षेत्र के कुसुम्भी निवासी राहुल तिवारी पुत्र राजू तिवारी व सो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:26 AM (IST)
        

तार टूटने से लगी आग, सामान खाक

खागा/हथगाम, संवाद सूत्र : मंगलवार देर रात आए तूफान से कई स्थानों पर विद्युत तार टूटकर नीचे गिर गए। विद्युत स्पार्किंग से घरों में आग लग गई। अग्निकांड में अलग-अलग गावों में 6 घरों की गृहस्थी, टेंट का सामान जलकर राख हो गया। आग बुझाने के चक्कर में 6 लोग झुलस गए। जिन्हे नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया। देर रात आए तेज तूफान के दौरान हथगाम थाने के सराएं गांव में विद्युत तार टूटकर छप्पर में गिर गय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:26 AM (IST)
        

निर्दोष नहीं जाएंगे जेल, होगी सीबीआइ जांच

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने जिले की पुलिस को आड़े हाथों लिया। कहाकि पुलिस की भूमिका संदिग्ध है। पुलिस की कारगुजारी की पोल सीबीआइ जांच कराकर खोलेगीं। किसी भी निर्दोष को भाजपा जेल नहीं जाने देगी। पुलिस को चेतावनी दी कि वह नाहक लोगों को परेशान न करें अन्यथा सड़कों में उतर कर नींद हराम कर देंगे। केंद्रीय मंत्री ने सुबह पहर तकिया चांद शाह म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:26 AM (IST)
        

आंधी तूफान से बिजली के 50 खंभे टूटे

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: मंगलवार को देर रात आये तेज आंधी-तूफान से जिले में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। बिजली के आधा सैकड़ा खंभे गिरने से शहर एवं ग्रामीण इलाके बिजली आपूर्ति ठप रही। दूसरे दिन बुधवार को आपूर्ति किसी तरह बहाल हो पाई। अधीक्षण अभियंता रत्नेश कुमार ने दो खंडो के अभियंताओं को सक्रिय करके आपूर्ति बहाली कराई। गत दिवस रात 8 बजे आंधी-तूफान के कारण नगर के मोहल्ला मीरखपुर में संजय के मारूति ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:26 AM (IST)
        

महिला को बंधक बना पीट-पीटकर मार डाला

गाजीपुर (फतेहपुर ) संवाद सूत्र : जिले में हत्या, लूट आदि की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहीं। बुधवार को भोर पहर शौच क्रिया करने जंगल गई महिला को उसके बिरादरी के लोगो ने बंधक बना कर घर में छिपाए रखा। विरोधियों ने महिला को लाठी डंडों से पीट पीटकर मौत के घाट उतार दिया। हमलावरों ने महिला के नाजुक अंगों में भी लोहे की सरिया से प्रहार करके चोट पहुंचाई। ग्रामीणों की सूचना पर गाजीपुर थाने की पुलिस एक घंटे ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:26 AM (IST)
        
(News from Fatehpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें