Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 12,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फतेहपुर

फाइलों पर हैंडपंप रीबोर, जनता प्यासी

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: जल निगम हैंडपंपों को फाइलों में रीबोर दर्शाकर शासन एवं प्रशासन में वाहवाही लूट रहा, जबकि हकीकत कुछ अलग है। विभागीय आंकड़ों के मुताबिक 21 में 9 हजार हैंडपंप अभी भी रीबोर की स्थिति में है, लेकिन जल निगम ने शासन को भेजी रिपोर्ट में रीबोर हैंडपंपों की संख्या दो हजार की दर्शायी है। इसलिए शहर एवं ग्रामीण इलाके हजारों लोग प्यासे रह जा रहे है। जिले में 21 हजार हैंडपंप लगे हैं। ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Jul 2014 01:10 AM (IST)
        

दुबेपुर में छापेमारी, तेजाब से झुलसे पिता-पुत्री गंभीर

जहानाबाद, (संवाद सूत्र) फतेहपुर : बुढ़वा गांव में गुरुवार को रात घर के बाहर सोते समय पिता-पुत्री पर तेजाब फेंककर जानलेवा हमले के प्रयास के मामले में शुक्रवार देर शाम तक थाने में तहरीर नहीं दी गई। फिर भी पुलिस ने संदेह पर दुबेपुर गांव में छापेमारी की लेकिन आरोपी नहीं मिला। उधर झुलसे पिता-पुत्री की हालत गंभीर बताई गई है। बुढ़वा गांव निवासी हीरालाल रैदास व उसकी बेटी जूली बुधवार को रात घर के बाहर चा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Jul 2014 01:10 AM (IST)
        

अचानक फटी ओसीबी मशीन

बिंदकी, संवाद सहयोगी : बिंदकी विद्युत उपकेंद्र की ओसीबी मशीन फट जाने से बड़ा हादसा बच गया। ओसीबी मशीन फटने के कारण 3 घंटे विद्युत आपूर्ति ठप रही। बिजली का रोस्टर शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक करने की मांग उठने के साथ ही शासन ने जो रोस्टर दिया उससे लोगों को असुविधा हो गई। पहले तीन सिफ्ट में बिजली दी गई, जब विरोध के स्वर आए तो बिजली का रोस्टर बदल दिया गया। शुक्रवार को सुबह 3 बजे से 10 बजे तक की विद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Jul 2014 01:10 AM (IST)
        

धनाभाव से जूझ रही ससुरखदेरी

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : जिले में निष्प्राण हो चुकी ससुरखदेरी नदी की खोदाई अब धनाभाव से जूझ रही है। जिला प्रशासन ने खोदाई कराके नदी का जिंदा तो कर दिया है। लेकिन बीते 8 माह से स्वीकृत धन नहीं मिल पा रहा है। इससे नदी की खोदाई का कार्य उलझा है। सूत्रों के मुताबिक डीएम राकेश कुमार ने शासन को पत्र लिखकर आंवटित धन अवमुक्त कराये जाने की मांग की है, जिससे अधूरे कार्य को पूरा कराया जा सके। नदी की खो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Jul 2014 01:10 AM (IST)
        

गंगा को मैला करने वालों से निपटेगी खाकी

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : मां गंगा को मैला करने वालों की अब खैर नहीं है। इनसे वर्दीधारी निपटेंगे। एसपी विनोद कुमार ने नदी क्षेत्र के एसओ एवं चौकी प्रभारियों को निर्देशित किया है। इस पर वर्दीधारी सक्रिय हो गए है और गंगा नदी को मैला करने वालों की पता लगाकर उन्हें सूचीबद्ध करना शुरू कर दिया है। विभाग के आला अधिकारी के निर्देश पर पुलिस कर्मी गंगा नदी में कूड़ा, करकट डालने एवं शव का दाह संस्कार करन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Jul 2014 01:10 AM (IST)
        

चकबंदी के लिए गढ़ा गांव में हुई रायशुमारी

खागा, संवाद सहयोगी : विजयीपुर ब्लाक की गढ़ा ग्राम पंचायत में 27 वर्षो से लंबित चकबंदी प्रक्रिया में एक बार फिर से पेंच फंसा तो तहसील प्रशासन व चकबंदी विभाग के अधिकारी गांव पहुंचे। हाल ही में न्यायालय के आदेश पर गढ़ा गांव की चकबंदी प्रक्रिया शुरू कराने की बात आई तो नायब तहसीलदार राजकुमार चौधरी, चकबंदी एसीओ महेन्द्र सिंह, डीडीसी, बंदोबस्त अधिकारी, लेखपाल आदि ने पहुंचकर ग्रामीणों से सभी का पक्ष जाना ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Jul 2014 01:10 AM (IST)
        

अज्ञात वाहन से कुचलकर बाइक सवार की मौत

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : खागा कोतवाली के भोगलपुर गांव के समीप शुक्रवार को अज्ञात वाहन से कुचलकर एक अधेड़ की मौत हो गई। मृतक की शिनाख्त कर ली गई है। थरियांव थाने के सलेमपुर गांव निवासी 45 वर्षीय असलम खान पुत्र कयामुद्दीन किसी काम से खागा गए थे। वापस आते समय शाम को अज्ञात वाहन ने उनकी बाइक में टक्कर मार दी। मरणासन्न हालत में समाजवादी सेवा एंबुलेंस गाड़ी उन्हें सदर अस्पताल लेकर आई जहां कुछ देर बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Jul 2014 01:10 AM (IST)
        

जवान की अर्थी उठी तो रो पड़ा गांव

जाफरगंज, संवाद सूत्र : खूटाझाल गांव के स्वंतत्र सिंह फौजी गंाव आने के लिए 11 जुलाई से छुट्टी स्वीकृति कराई थी। एक दिन पहले बिजली का करंट लग जाने से मौत गई। 11 जुलाई को बेटे व पति की आने की बांट जोह रहे पिता व पत्‍‌नी ने जब अर्थी देखी तो अपने को संभाल नहीं पाए। बिंदकी तहसील के खूंटाझाल गांव के समरजीत सिंह के तीन पुत्रों में बड़ा दूसरे नम्बर का बेटा स्वतंत्र सिंह सेना की आर्मड कोर में 1998 मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Jul 2014 01:10 AM (IST)
        

तेज धूप व उमस ने निकाला पसीना

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : तेज धूप व उमस से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो रहा है। पसीना से तर-बतर बच्चे इस गर्मी को सहन नहीं कर पा रहे है। स्कूलों में बच्चे गश खाकर गिर रहे है। अभिभावकों ने प्रशासन से मांग किया है कि अंग्रेजी व मांटेसरी स्कूलों का समय बदला जाए। पांच दिन पहले की हल्की बारिश धूप से बेअसर हो गई है। खेतों में फिर धूल उड़ने लगी है। दिन में 39 डिग्री सेल्यिस के तापमान से बेहाल कर देने वाली गर्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Jul 2014 01:10 AM (IST)
        

फीनिक्स-125 फीचर बेमिसाल ,चलाने में बेजोड़

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: टीवीएस मोटर कंपनी की नई बाइक फीनिक्स-125 ग्राहकों की पहली पसंद बनती जा रही है। तभी तो कंपनी के इंजीनियर नहीं बल्कि चलाने वाले ग्राहक की गाड़ी की खूबियों का बखान करते नहीं थकते। ग्राहक सम्मेलन में टीवीएस कंपनी के इंजीनियरों ने बाइक की अन्य तकनीकी जानकारियां भी दी। पत्थरकटा चौराहा स्थित किंकर टीवीएस में हुए सम्मेलन में प्रो. प्रवीण सिंह व वीरेंद्र सिंह के अलावा टीवीएस कंपन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Jul 2014 01:10 AM (IST)
        

एसटी और ओबीसी की सीटें खाली नहीं पहुंचे आवेदक

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: बीटीसी प्रशिक्षित के रिक्त सौ सीटों की भरने की प्रक्रिया के तहत शुक्रवार को दूसरे दिन काउंसलिंग की प्रक्रिया पूरी की गयी। सामान्य और अनुसूचित जाति में आवेदकों की संख्या तो पूरी हो गयी परन्तु ओबीसी और एसटी की सीटें फिर भी खाली रह गई। रिक्त सीटों के लिए कोई बीटीसी प्रशिक्षित आवेदक पहुंचा ही नहीं। डायट प्राचार्य राजेन्द्र प्रताप और बीएसए राजेन्द्र प्रसाद ने दूसरे व अन्तिम ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Jul 2014 01:10 AM (IST)
        

12 घंटे गुल रही बिजली, उबले लोग

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : शहर क्षेत्र का विद्युत रोस्टर फिर लड़खड़ा गया है। शुक्रवार को 12 घंटे बिजली रही। इससे लोगों में आक्रोश रहा। लोगों का कहना था कि यदि विद्युत आपूर्ति में शीघ्र सुधार नहीं आया तो आंदोलन किया। गुरुवार को रात्रि में 3 बजे बिजली कट गई थी जो दूसरे दिन 10 बजे तक कटी रही। वहीं दूसरे दिन शुक्रवार को दोपहर 11 से शाम 4 बजे तक कटी रही। उमसभरी गर्मी में बिजली की कटौती लोगों को खूब खली... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Jul 2014 01:10 AM (IST)
        

ऐरायां में विजय, मलवां में रामबहादुर जीते

खागा/मलवां, संवाद सूत्र: प्राथमिक शिक्षक संघ ऐरायां व मलवां ब्लाक इकाई के चुनाव में ऐरायां में विजय त्रिपाठी निर्विरोध जीते तो मलवां में रामबहादुर ने व मनोज कुमार मिश्र को 126 मतों के अंतर से हराकर एक बार फिर ब्लाक अध्यक्षी हासिल की। शुक्रवार सुबह दो घंटे में ही अध्यक्ष पद के लिए विजय त्रिपाठी के नाम पर साथी शिक्षकों ने अपनी राय स्पष्ट करते हुए उन्हें एक बार फिर से अपना नेता चुन लिया। चुनाव करान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Jul 2014 01:10 AM (IST)
        

नन्हें हाथों ने उकेरा बढ़ती आबादी का दर्द

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: नगर के महर्षि स्कूल में शुक्रवार को विश्व जनसंख्या दिवस धूम-धाम से मनाया गया। बच्चों को जहां बढ़ती जनसंख्या के दुष्प्रभाव के बारे में जानकारी दी गयी तो वही जनसंख्या के लाभों को भी इंगित किया गया। इस मौके पर भिन्न भिन्न पोस्टर व स्लोगन प्रतियोगिताएं हुई जिसमें नन्हें हाथों ने कलाकृतियां उकेरकर बढ़ती जनसंख्या का दर्द उभारा। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंजू अग्निहोत्री ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Jul 2014 01:10 AM (IST)
        

विकलांग बच्चों के लिए जीआईसी में खुलेगा रिसोर्स सेंटर

फतेहपुर,जागरण संवाददाता: बेसिक शिक्षा विभाग के तर्ज पर अब माध्यमिक शिक्षा विभाग भी उन बच्चों को शिक्षा की मुख्य धारा से जोड़ेगा। जो शारीरिक रुप से अक्षम है। ऐसे बच्चों को विभाग रिसोर्स सेंटर के माध्यम से कक्षा आठ से 12 तक की पढ़ाई नि:शुल्क रुप से कराएगा। जिले में पहला सेंटर जीआईसी में खोला जाएगा। प्रयोग सफल हुआ तो ऐसा ही सेंटर प्रत्येक ब्लाक में होगा। ऐसे गरीब विकलांग और मानसिक मंदित बच्चे शिक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Jul 2014 01:10 AM (IST)
        

ठहरी लहर को तरंग दे गया 'गंगा जागरण रथ'

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : पतितपावनी के उत्तरवाहिनी ओम घाट में उमड़े आस्था के सैलाब से मां भागीरथी भी मुस्कराने लगीं। ऐसा लग रहा था कि हर मन की पीड़ा को जगा कर 'दैनिक जागरण' ने ठहरी लहर को जो तरंग दी है वह अब थमने वाली नहीं है। गुरुवार की देर रात रथ जब खागा कस्बा पहुंचा तो लोग घरों से निकलकर सड़कों में आ गए। कोई ढोल, नगाड़ा से तो कोई फूलों की बारिश कर स्वागत कर रहा था। सुरसरि तीरे आयोजित संकल्प सभा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Jul 2014 01:10 AM (IST)
        

बिजली न मिलने से भड़के लोग, लगाया जाम

खागा, संवाद सहयोगी : तेज धूप व उमस से जूझ रहे कस्बावासियों के लिए मौजूदा रोस्टर तथा बिजली किल्लत आक्रोश बढ़ाने का काम कर रही है। धूमनगंज मुहल्ले का 4 दिन पहले फुंका 400 केवीए ट्रांसफार्मर न बदलने से नाराज रोजेदारों व मुहल्लावासियों ने एसडीएम कार्यालय के सामने सड़क पर धरना देते हुए जाम लगा दिया। आक्रोशित लोगों को समझाने के लिए नायब तहसीलदार तथा तहसीलदार मौके पर पहुंचे किन्तु उनकी एक नहीं सुनी गई। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Jul 2014 01:10 AM (IST)
        

कैंपस सेलेक्शन से मिली खुशी

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: बेंगलूर आईटी कंपनी द्वारा एमबीए छात्रों का कैंपस सेलेक्शन किया गया। जिसमें छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। 13 छात्रों का चयन इंटरव्यू में किया गया। अधिकतम 3.24 लाख का वार्षिक पैकेज मिलने से बच्चों की खुशी का ठिकाना न रहा। मुरादीपुर स्थित त्रिवेदी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी में आईटी कंपनी के इंटरव्यू पैनल में बीएम दीपक मौर्य, एरिया मैनेजर रवी कुमार,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Jul 2014 01:10 AM (IST)
        

सदर विधायक को स्टेडियम में मिली खामियां

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : शहर के जीटी रोड स्थित स्पो‌र्ट्स स्टेडियम का औचक निरीक्षण करने पर भाजपा सदर विधायक विक्रम सिंह को तमाम खामियां मिली। विधायक ने व्याप्त खामियों को दूर करने की हिदायत दी। सदर विधायक ने जिला क्रीड़ा अधिकारी एसके लहरी से कहा कि जिमनेस्टिक खेलकूद सामग्री मंगवाई जाए और बैडमिंटन कोर्ट में लकड़ी की कोडिंग की जगह प्लास्टिक की कोडिंग लगवाई जाए। सदर विधायक ने कहा कि स्वीमिंग पुल तै... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Jul 2014 01:10 AM (IST)
        

प्रदूषण मुक्त होगी गंगा, भिटौरा बनेगा पर्यटक स्थल

-जागरण का प्रयास सराहनीय सुझावों पर काम करेगी सरकार -गंगा के लिए भेदभाव असंभव -कुंभ में सफल रहे अब गंगा पर दिखाएंगे सफलता फतेहपुर, जागरण संवाददाता: गंगा को प्रदूषण मुक्त रखने में सरकार गंभीर है। गंगा को प्रदूषण मुक्त किया जाएगा। मां गंगा किसी एक की नहीं सब मिलकर इनकी अविरलता एवं निर्मलता को सुरक्षित करेंगे। गंगा के भिटौरा तट पर निजी प्रयासों से अब तक जो विकास हुआ वह प्रशंसनीय है। ऐसे रमणीक स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Jul 2014 12:16 AM (IST)
        
(News from Fatehpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें