1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फर्रुखाबाद

मानसून के रूठने से सूखे की आशंका

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : जुलाई में औसतन 239.90 मिलीमीटर वर्षा होनी चाहिये, लेकिन 29 जुलाई तक जनपद में केवल 146.27 मिमी ही वर्षा रिकार्ड की गयी है। जून में भी औसत से आधी ही वर्षा हुई। बूंदाबांदी को छोड़ दें तो विगत 14 जुलाई से अब तक ढंग से बारिश नहीं हुई है। मानसून रूठ सा गया है। कृषि विभाग के अधिकारी सूखे की आशंका से अभी से हलकान हैं। इस बार जून के आखिरी में बारिश शुरू हुई, लेकिन औसत से काफी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:33 PM (IST)
        

77 ग्राम पंचायतों के खाते सीज

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : जिला पंचायत राज अधिकारी गिरीश चंद्र ने मनरेगा के अंतर्गत कोई भी कार्य न कराने पर 77 ग्राम पंचायतों के खाते सीज कर दिए हैं। उन्होंने प्रधानों को जारी किए गए आदेश में कहा है कि प्रदेश शासन ने मनरेगा में कोई कार्य न कराने वाले ग्राम प्रधानों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इसके तहत ग्राम पंचायतों के खाते सीज कर प्रधानों के खिलाफ कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:13 PM (IST)
        

शिक्षा का मंदिर बंद, भगवान के घर में पढ़ाई

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : गंगा में जलस्तर की वृद्धि से बढ़पुर के प्राथमिक विद्यालय बंधा के गेट तक पानी भर गया है। इसके चलते बच्चों के साथ ही शिक्षक-शिक्षिकाएं भी विद्यालय तक नहीं पहुंच पा रहीं हैं। स्कूल भवन में ताला लटक रहा है। शिक्षिकाओं ने बच्चों को हनुमान मंदिर में बैठाकर पढ़ाई कराई। गुरुवार को 40 छात्र-छात्राएं मौजूद थे। प्रधानाध्यापिका मनीषा त्रिवेदी ने बताया कि जब तक पानी थोड़ा कम था विद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:03 PM (IST)
        

महिला का शव फंदे पर लटका मिला

मोहम्मदाबाद, संवाद सूत्र : गांव गै¨सगपुर निवासी दिलीप कुमार की पत्नी रीमा देवी (22) का शव बुधवार देर रात कमरे में फंदे से लटका मिला। परिजनों ने उन्हें उतारा, तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। ससुरालीजन शव छोड़कर भाग गये। रीमा के पिता ने दहेज की मांग पूरी न होने पर पुत्री की हत्या कर शव लटकाने का आरोप लगाया। पुलिस ने पति सहित नौ लोगों के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया। कन्नौज थाना ठठिया क्षेत्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 06:48 PM (IST)
        

याकूब की फांसी से पुलिस रही सर्तक

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : आतंकी याकूब मेनन को फांसी दिए जाने की वजह से जिले में गुरुवार सुबह से ही पुलिस और पीएसी तैनात कर दी गई थी। सभी थानाध्यक्षों को जीप से गश्त करने की हिदायत दी गई। एसपी व अन्य अधिकारी थानाध्यक्षों का लोकेशन पता करते रहे। शहर के चौक, बीबीगंज, घुमना बाजार, रेलवे स्टेशन तिराहा, नाला मछरट्टा तिराहा आदि स्थानों पर शाम तक पुलिस बल तैनात रहा। पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी दोपहर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 06:10 PM (IST)
        

बैग लेकर भागे युवक को दबोचा

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : रोडवेज बस स्टेशन पर सीतापुर निवासी एक महिला रात में बस से उतरी। इसी समय मोहल्ला बढ़पुर निवासी युवक ने झपट्टा मारकर उनका बैग छीन लिया। महिला के शोर मचाने पर युवक बद्रीविशाल डिग्री कालेज की ओर भागा। कोतवाली के दरोगा अमित कश्यप बस स्टेशन के सामने ही खड़े थे। उन्होंने दो सिपाहियों के साथ युवक का पीछा किया और क्रिश्चियन इंटर कालेज के सामने उसे दबोच लिया। युवक के पास से महिल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 05:27 PM (IST)
        

सरगना की तलाश मे दिल्ली गई पुलिस

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : शमसाबाद के मोहल्ला प्रधानियाटोला निवासी व्यापारी के घर हुई डकैती के मामले में पुलिस सरगना की तलाश में दिल्ली गई है। पुलिस ने उसके भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। जनरल स्टोर मालिक उमेश रस्तोगी के घर 14 जुलाई की शाम पांच सशस्त्र बदमाशों ने उनकी पत्नी सीमा व पुत्रवधू को बंधक बनाकर एक लाख 70 हजार रुपये व जेवर लूट लिए थे। घटनास्थल से कुछ दूर दिल्ली से चुराई ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 04:59 PM (IST)
        

गंगा स्थिर, रामगंगा का जलस्तर गिरा

अमृतपुर, संवाद सहयोगी : गंगा का जलस्तर गुरुवार को 136.10 मीटर पर स्थिर रहा, जबकि रामगंगा का जलस्तर 15 सेंटीमीटर घटकर 134.75 मीटर पर पहुंच गया। इससे ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। नरौरा बांध से गंगा में 53709 क्यूसेक तथा कालागढ़ से रामगंगा में 2547 क्यूसेक पानी छोड़ा गया। एसडीएम ने कोलासोता पहुंचकर कटान की स्थिति का जायजा लिया। सोता नाला में पानी अधिक होने से गांव मंझा की मड़ैया का तहसील मुख्यालय से स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 04:50 PM (IST)
        

गन प्वाइंट पर शिक्षक को लूटा

कायमगंज, संवाद सहयोगी : मोहल्ला गंगादरवाजा निवासी शिक्षक अरविंद कुमार चतुर्वेदी गुरुवार दोपहर गांव नसरुल्लापुर स्कूल से घर आ रहे थे। रास्ते में गांव आखूनपुर के पास तीन सशस्त्र बदमाशों ने तमंचे दिखाकर उनकी बाइक, 2550 रुपये, दो मोबाइल फोन और जरूरी कागजात लूट लिए। वह नसरुल्लापुर के मां गायत्री विद्यापीठ विद्यालय में शिक्षक हैं। गुरुवार दोपहर वह किसी काम से कायमगंज आ रहे थे। तभी उनसे लूट हुई। लूट के ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 04:42 PM (IST)
        

बिना मान्यता चल रहे तीन स्कूल प्रबंधकों को नोटिस

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : नगर शिक्षा अधिकारी अनिल शर्मा ने बुधवार को पब्लिक स्कूलों में निरीक्षण किया। तीन विद्यालयों के बिना मान्यता संचालित होने का मामला मिला। प्रबंधकों को नोटिस जारी कर तीन दिन में स्पष्टीकरण मांगा गया है। सलावत खां के सन ग्लो कानवेंट स्कूल में प्रधानाचार्य मनोज शाक्य विद्यालय की मान्यता व रजिस्ट्रेशन के अभिलेख नहीं दिखा सके। प्रधानाचार्य ने बताया कि साहबगंज स्ट्रीट में सं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:10 PM (IST)
        

बिना मान्यता चल रहे तीन स्कूल प्रबंधकों को नोटिस

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : नगर शिक्षा अधिकारी अनिल शर्मा ने बुधवार को पब्लिक स्कूलों में निरीक्षण किया। तीन विद्यालयों के बिना मान्यता संचालित होने का मामला मिला। प्रबंधकों को नोटिस जारी कर तीन दिन में स्पष्टीकरण मांगा गया है। सलावत खां के सन ग्लो कानवेंट स्कूल में प्रधानाचार्य मनोज शाक्य विद्यालय की मान्यता व रजिस्ट्रेशन के अभिलेख नहीं दिखा सके। प्रधानाचार्य ने बताया कि साहबगंज स्ट्रीट में सं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:09 PM (IST)
        

छात्रों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : पांचाल घाट पर फल का मोलभाव करने के दौरान विवाद होने पर विक्रेताओं ने दो छात्रों को बुधवार दोपहर दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। हमले में थाना राजेपुर क्षेत्र के गांव हरिहरपुर मड़ैया निवासी 17 वर्षीय छात्र अजय चौहान व गौरव राठौर घायल हो गये। दोनों को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायल छात्र अजय के पिता घनश्याम ¨सह चौहान ने बताया कि सूचना मिलने पर वह अस्पताल पहुंचे। अजय व गौरव ठ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:55 PM (IST)
        

अतिक्रमण हटाने गए पालिका कर्मियों से विवाद

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : शहर की आवास विकास कालोनी निवासी सैनिक श्रवण कुमार मिश्र की पत्नी अनुराधा मिश्रा ने तहसील दिवस में प्रार्थनापत्र देकर शिकायत की थी कि उनके मकान के सामने पड़ोसी कप्तान ¨सह ने चबूतरा बनाकर कब्जा कर लिया है। जांच में शिकायत सही पायी गई। पालिका के सहायक अभियंता अमित कुमार शर्मा व अवर अभियंता मुकेश जायसवाल कर्मचारियों व सिपाहियों को लेकर मौके पर पहुंचे। इस दौरान कप्तान ¨सह क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:49 PM (IST)
        

गृहकलह से त्रस्त वृद्धा गंगा में कूदी

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : एनएकेपी डिग्री कालेज के रिटायर्ड पुस्तकालय अध्यक्ष सुरेश चंद्र मिश्रा की मौत के बाद उनकी पत्नी मोहल्ला छक्का नाजिर कूंचा निवासी पुष्पा मिश्रा(65) पारिवारिक कलह से परेशान हैं। बुधवार दोपहर उन्होंने पांचाल घाट पहुंचकर गंगा में छलांग लगा दी। गोताखोरों ने उन्हें निकाल लिया। पुलिस ने उन्हें लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया। उपचार के दौरान होश आने पर उन्होंने बताया कि पति की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:41 PM (IST)
        

सिपाही को वर्दी तक के हैं लाले

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : साफ कड़क वर्दी पुलिस विभाग में अनुशासन और शान की पहचान मानी जाती है। सर्दी हो या गर्मी पुलिस को ड्यूटी पर हमेशा वर्दी में ही रहना होता है। लेकिन जनपद के 1110 सिपाही व हेड-कांस्टेबिल को वर्दी के लिए नाम मात्र का मिलने वाला भत्ता भी तीन साल से नसीब नहीं हुआ है। सिपाही अपनी वर्दी, बेल्ट व बिल्लों के लिए भी जुगाड़ करते हैं। शासन की ओर से प्रधान आरक्षी को प्रति वर्ष 1800 रु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:31 PM (IST)
        

बच्चों की यूनीफार्म को मिले 5.22 करोड़ रुपये

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : सर्व शिक्षा अभियान के अंतर्गत आठवीं तक के 1.74 लाख बच्चों को दो सेट निशुल्क यूनीफार्म वितरित करने के लिए प्रथम किश्त में 75 प्रतिशत धनराशि के रूप में 5.22 करोड़ रुपये बजट प्राप्त हो गया है। राज्य परियोजना निदेशक शीतल वर्मा ने 30 अगस्त तक सभी बच्चों को साइज के अनुसार गुणवत्तापूर्ण ड्रेस वितरित करने के निर्देश भेजे हैं। 1.06 लाख बालिकाओं, 23 हजार एससी व 45 हजार बीपीएल बा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:29 PM (IST)
        

पांचाल घाट के किनारे होगी बेरीके¨डग

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : एएसपी और एसडीएम सदर ने बुधवार को व्यापारियों के साथ बैठक कर 31 जुलाई को गुरु पूर्णिमा पर गंगा तट पर होने वाली स्नानार्थियों की भीड़ और सावन में मंदिरों में पूजा-अर्चना करने वाली महिलाओं की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर विचार-विमर्श किया। इसमें व्यापारियों ने पांचाल घाट पर गंगा स्नान के लिए घाटों पर बेरीके¨डग कराए जाने की मांग की। अधिकारियों ने पांचाल घाट जाकर व्यवस्था का ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:27 PM (IST)
        

किताबों की जगह गिलास और प्लेट

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : मध्याह्न भोजन योजना में बुधवार को अनेक विद्यालयों में पर्याप्त व्यवस्था न होने से 200 ग्राम के बजाए कम मात्रा में बच्चों को दूध मिला। कई विद्यालयों में दूध बांटा ही नहीं गया। जिन स्कूलों में अभी तक पाठ्य पुस्तकों का वितरण नहीं हो पाया है। वहां बच्चे अपने बैग में कापी, किताबों के बजाए मिडडे मील खाने के लिए गिलास, प्लेट और कटोरी लेकर विद्यालय आए। कमालगंज के प्राइमरी व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:27 PM (IST)
        

सीओ व फारेंसिक वैज्ञानिक में हुआ विवाद

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : घटनास्थल पर देर से पहुंचने पर सीओ सिटी योगेश कुमार ने फारेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड के हैंडलर की क्लास लगा दी। जिस पर ग्रामीणों के सामने सीओ सिटी व टीम के वरिष्ठ वैज्ञानिक संतोष कुमार कुरील में जमकर विवाद हुआ। फारेंसिक टीम के पहुंचने पर शहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक आरपी ¨सह यादव ने डॉग स्क्वायड के हैंडलर विपिन कुमार से देर में आने की वजह पूछी। विपिन ने कहा कि उनके पा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:10 PM (IST)
        

युवक की हत्या कर शव फेंका

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव चांदपुर निवासी युवक रवी यादव(22) की मंगलवार देर रात हत्या कर शव उसके मकान से कुछ दूर स्थित गली में फेंक दिया। पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी और एएसपी रामभवन चौरसिया सहित अन्य अधिकारियों ने घटनास्थल पर जांच की। डाग स्क्वायड और फारेंसिक टीम भी बुलाई गई। पुलिस ने शराब ठेके के सेल्समैन सहित चार लोगों को हिरासत में लिया है। बुधवार सुबह गली में शव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:03 PM (IST)
        
(News from Farrukhabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें