फर्रुखाबाद

  • वारदात के बाद झाड़ा जाता पल्ला

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 08:43 PM (IST)

    फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : राजस्थान की भरतपुर व बांदीकुई रेलवे स्टेशनों के बीच ट्रेन यात्रियों से लूट की घटनाएं इससे पूर्व भी हो चुकी हैं। ट्रेनों में लूट, जहरखुरानी व गिरहकटी की वारदातें बढ़ रही हैं। वहीं जीआरपी अक्सर घटनास्थल का पेंच फांसकरपल्ला झाड़ लेती है। शिकायत के बावजूद कार्रवाई न होने से यात्री खुद को असुरक्षित महसूस करते हैं। जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन में शिक्षिका सुचित्रा को लूट के बाद... और पढ़ें »

  • 74 करोड़ का हाईवे चार माह में 'बीमार'

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 08:24 PM (IST)

    फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : जिला मुख्यालय को जीटी रोड से जोड़ने को 74.43 करोड़ की लागत से तैयार हाईवे पर निर्माण के चार माह बाद ही पै¨चग शुरू हो गई है। इससे पूर्व डीएम आवास के पास ही इसी सड़क की पुलिया भी बैठ चुकी है। सड़क के इतनी जल्दी खराब होने से निर्माण में मानकों की अनदेखी को उजागर कर दिया है। लोहिया की कर्मभूमि को मुख्यमंत्री की पत्नी के संसदीय क्षेत्र से जोड़ने वाले 74.34 करोड़ के लागत से तैय... और पढ़ें »

  • पूर्व सपा जिलाध्यक्ष ने कोटेदारों के खिलाफ मोर्चा खोला

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 08:18 PM (IST)

    फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : क्षेत्रीय विपणन अधिकारी विजय ¨सह यादव के खिलाफ कोटेदारों का अनशन बुधवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। वहीं पूर्व सपा जिलाध्यक्ष रामसेवक ¨सह यादव कोटेदारों के विरोध में खुलकर सामने आ गये हैं। गुरुवार को मामले की जांच के लिये आरएफसी के पहुंचने की संभावना है। कलेक्ट्रेट में सोमवार से अनशन पर बैठे नगर क्षेत्र के कोटेदारों ने बुधवार को विपणन अधिकारी की बुद्धि-शुद्धि के लिये... और पढ़ें »

  • चार जिलों के सपाइयों का जमावड़ा

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:58 PM (IST)

    फर्रुखाबाद, जागरण संवाददता : सपा प्रत्याशी के नामांकन के बाद डीएन डिग्री कालेज में सभा का आयोजन किया गया। इसमें फर्रुखाबाद के अलावा कन्नौज, इटावा, औरैया व कन्नौज से आये सपाइयों का जमावड़ा लगा। अधिकांश नेताओं ने पार्टी प्रत्याशी को जीत का भरोसा दिलाया। पंडाल में कई असलहाधारी युवक भी टहलते नजर आये, लेकिन पुलिस ने किसी को रोकने की हिम्मत नहीं दिखायी। स्थानीय प्राधिकारी(29 फर्रुखाबाद-इटावा) विधान परि... और पढ़ें »

  • मुलायम के भतीजे के साथ पम्पी ने भरा पर्चा

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:55 PM (IST)

    फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : सपा सुप्रीमो मुलायम ¨सह यादव के भतीजे अंशुल यादव के साथ डीएम कक्ष में पहुंच कर पार्टी के एमएलसी प्रत्याशी पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी बाबू ने नामांकन किया। स्थानीय प्राधिकारी(29 फर्रुखाबाद-इटावा) विधान परिषद सदस्य चुनाव के लिये सपा प्रत्याशी पुष्पराज जैन ने बुधवार दोपहर कलेक्ट्रेट स्थित जिलाधिकार के न्यायालय कक्ष में पहुंच कर नामांकन पत्रों के चार सेट दाखिल किये। नामांकन ... और पढ़ें »

  • शहर कोतवाली का चार्ज संभालेंगे महेंद्र त्रिपाठी

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:46 PM (IST)

    फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : पुलिस अधीक्षक ने डीजीपी के आदेश पर 58 साल की उम्र पार कर चुके शहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रूम ¨सह यादव को हटाकर क्राइम ब्रांच का प्रभारी बना दिया। जहानगंज थानाध्यक्ष महेंद्र कुमार त्रिपाठी को शहर कोतवाली का एसएसआई बनाया गया है। फिलहाल महेंद्र त्रिपाठी ही कोतवाली का चार्ज संभालेंगे। कोतवाली के एसएसआई मेघनाथ ¨सह को घुमना चौकी प्रभारी बनाया गया। हालांकि वह पहले से ही ... और पढ़ें »

  • पुलिस लाइन के सामने लगा जाम

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:41 PM (IST)

    फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : विधान परिषद चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी पुष्पराज जैन के नामांकन में बुधवार को कन्नौज की ओर से आने वाले सपाइयों ने पुलिस लाइन के सामने मुख्य मार्ग पर वाहन खड़े कर दिए। इससे आधा किलोमीटर तक जाम लगा गया। कानपुर जाने वाले नागरिक जाम में फंस गये। पुलिस के मना करने पर भी सपाइयों ने वाहन नहीं हटाए। सपा प्रत्याशी के नामांकन के दौरान कचहरी तिराहे से लेकर पुलिस ल... और पढ़ें »

  • सपा प्रत्याशी के पास 46 करोड़ की संपत्ति

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:37 PM (IST)

    फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : फर्रुखाबाद-इटावा स्थानीय प्राधिकारी विधान परिषद क्षेत्र से सपा प्रत्याशी पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी बाबू ने नामांकन पत्र के साथ दाखिल हलफनामे में 46 करोड़ से अधिक की संपत्ति होना बताया है। उन्होंने 45 कंपनियों में साझेदारी के अलावा परिवार के पास फार्चूनर व नैनो सहित चार वाहनों का उल्लेख किया है। उनकी पत्नी आरती जैन के पास 98 लाख के गहने हैं। कन्नौज के मोहल्ला छिपट्टी ... और पढ़ें »

  • भैरोघाट नाले पर बना बांध फिर टूटा

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:30 PM (IST)

    फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : गंगा में गंदगी जाने से रोकने के लिए भैरोघाट व माधौपुर नाले पर प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा बनाया गया बांध पानी के बहाव से बुधवार को फिर टूट गया। इससे नालों की ेगंदगी जाने से गंगा जल प्रदूषित होने लगा है। मेला रामनगरिया शुरू होने के बाद प्रशासन ने नाले के दो जगह बांध लगाकर पानी को शमसाबाद जाने वाली खंदी की ओर डायवर्ट किया था, लेकिन दो दिन बाद बांध टूटने से गंगा में फिर ... और पढ़ें »

  • कलश यात्रा में हर हर गंगे की गूंज

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:21 PM (IST)

    फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : मेला रामनगरिया में महंत अमरपुरीगिरि महाराज की उपस्थिति में संत समाज की ओर से बुधवार दोपहर निकाली गई कलश यात्रा में हर हर गंगे की गूंज रही। साधु संतों के साथ सिर पर कलश रखकर चल रहीं महिलाओं ने मेले में आध्यात्मिक धारा बहाई। श्रद्धालु हर हर गंगे का उद्घोष कर रहे थे। अन्न क्षेत्र से शुरू हुई कलश यात्रा प्रशासनिक एवं परिक्रमा मार्ग होती हुई गंगा घाट पर पहुंची। दंडी स्वाम... और पढ़ें »

  • 'गंगा देश की भावनात्मक आस्था का आधार'

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:18 PM (IST)

    फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : रामनगरिया के सांस्कृतिक पंडाल में हुई गोष्ठी को संबोधित करते हुए संयोजक बृजकिशोर मिश्र ने कहा कि गंगा देश की प्राकृतिक संपदा ही नहीं, बल्कि भावनात्मक आस्था का आधार भी है। गंगा तट पर होने वाली साधना से उपजे संघर्ष से ही देश की सांस्कृतिक अस्मिता बची है। उन्होंने कहा कि दो हजार किलोमीटर के सफर में गंगा में प्रतिदिन दो करोड़ 90 लाख लीटर औद्योगिक कचरा मिल रहा है। महंत बा... और पढ़ें »

  • आम के बाग में मिला युवक का शव

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:14 PM (IST)

    कायमगंज, संवाद सहयोगी : रेलवे स्टेशन के पास आम के बाग में 35 वर्षीय युवक का शव पड़ा मिला। पुलिस के तलाशी लेने पर मृतक की जेब से स्मैक की पुड़िया और बल्लूपुर से कासगंज तक का पुराना रेलवे टिकट मिला। नजदीक ही एक सिरिंज व एविल इंजेक्शन की वायल पड़ी हुई थी। आस-पास गांव के काफी संख्या में ग्रामीण वहां पहुंचे, लेकिन शव की शिनाख्त न हो सकी। शव के दाहिने पैर में चोट के निशान थे, वहीं पर जींस भी फटी थी। युवक न... और पढ़ें »

  • पूर्व सैनिक की पत्नी से नकदी जेवर हड़पे

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:09 PM (IST)

    फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : दो अज्ञात युवकों ने देवी के दर्शन कराने का झांसा देकर पूर्व सैनिक की पत्नी से नकदी व जेवर हड़प लिए। फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र के भोलेपुर शीला यदुराई स्कूल के निकट निवासी पूर्व सैनिक की पत्नी कुसुमा देवी बुधवार को मिलेट्री हास्पिटल दवा लेने जा रही थीं। टेंपो से मिलेट्री चौराहे पर उतरकर जैसे ही अस्पताल के लिए पैदल चलने लगीं। इसी समय उन्हें एक युवक मिला। उसने कहा वह हरिद... और पढ़ें »

  • शिक्षिका को लूटकर ट्रेन से फेंका

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:05 PM (IST)

    फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : जयपुर-लखनऊ एक्सप्रेस में मंगलवार देर रात दो लुटेरों ने शिक्षिका के गहने और पर्स लूटकर उन्हें चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया। यह वारदात राजस्थान के भरतपुर जिले के नजदीक हुई। शिक्षिका के पति ने चेनपुलिंग कर ट्रेन रोकी। ट्रेन ने गार्ड ने घायल महिला का प्राथमिक उपचार किया। फर्रुखाबाद जीआरपी ने मुकदमा दर्ज कर पीड़िता का लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया। हरदोई थाना शाहाबाद क्ष... और पढ़ें »

  • हत्या में पिता व चार पुत्रों को उम्रकैद

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:28 PM (IST)

    फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : फसल चराने के विवाद में फायरिंग से महिला की मौत के मामले में एंटी डकैती न्यायालय के विशेष न्यायाधीश ने कंपिल थाना क्षेत्र के गांव गूजरपुर निवासी अखिलेश यादव, उनके पुत्र ¨सटू, टिल्लू, सानू उर्फ मिल्लन व विनय उर्फ टिंकू को दोषी करार देते हुए हत्या में उम्रकैद व 20-20 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। जुर्माना अदा न करने पर एक वर्ष की अतिरिक्त कैद के भी आदेश दिए हैं। इस... और पढ़ें »

  • एक ही घर से चार शव उठने पर हर आंख नम

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 05:53 PM (IST)

    कायमगंज, संवाद सहयोगी : ग्राम दारापुर में बृजवासी के घर रखे चार शवों को देखकर हर आंखे नम हो गई। एक ही घर से चार अर्थी उठी तो लोग सिसकने लगे। गांव के अधिकांश घरों में चूल्हे नहीं जले। ग्राम दारापुर निवासी संतोष दुबे व उनके भाइयों के बिराहिमपुर स्थित ईंट भट्ठा पर मंगलवार देर शाम चेंबर में बनी विषाक्त गैस से गांव के श्रमिक बृजवासी व उनके पुत्र जगदीश उर्फ धनीराम तथा भाई गजराज व उनके पुत्र ¨सटू की मौत ... और पढ़ें »

  • सात वर्ष से लटकी गरीबों की कालोनी

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : वर्ष 2009 में शुरू हुई एकीकृत कम लागत आवासीय योजना के तहत फतेहगढ़ के मोहल्ला पुलमंडी में 72 आवास व कस्बा मोहम्मदाबाद के ताजपुर रोड पर 192 आवासीय कालोनियों का निर्माण शुरू कराया गया था। इसमें करोड़ों रुपये खर्च हो चुके हैं। इसके बावजूद बजट के अभाव में आवासों का निर्माण लटका है। मोहल्ला पुलमंडी में 72 आवासों के निर्माण को एक करोड़ 70 लाख व मोहम्मदाबाद के 192 आवासों के ... और पढ़ें »

  • गंगा में प्रदूषण फैला रहे कपड़ा छपाई कारखाने

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : गंगा में प्रदूषण फैला रहे कपड़ा छपाई कारखानों की मंगलवार को जांच करने आये केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के वैज्ञानिक डा.आरके ¨सह नियमों का पालन न होते देख नाराज हो गये। उन्होंने एक कारखाना मालिक की जमकर क्लास लगाई। आधा दर्जन कारखानों को खामियां दूर करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के वैज्ञानिक डा.आरके ¨सह ने प्रदेश प्रदूषण नियं... और पढ़ें »

  • फरवरी की गर्मी से किसानों की बेचैनी बढ़ी

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    कायमगंज, संवाद सहयोगी : फरवरी में मौसम के बदलते मिजाज ने किसानों व बागवानों की बेचैनी बढ़ा दी है। जनवरी में एक सप्ताह ही कोहरा व कड़ाके सर्दी रही। अब फिर से दिन में धूप खिलने लगी है। किसान मायूस हैं। गेहूं व आम की फसल बर्बादी के मुहाने पर आ खड़ी है। खेतों में हरियाली नजर आ रही है मगर गेहूं के ¨सगल पौधे ही तेजी से बढ़ने लगे हैं। आम के बागों में पेड़ों पर बौर तेजी से खिलने लगा है। समय से पहले आम के पेड़... और पढ़ें »

  • कड़ी सुरक्षा में सपा प्रत्याशी का नामांकन आज

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : स्थानीय प्राधिकारी (29 फर्रुखाबाद-इटावा) विधान परिषद सदस्य पर बुधवार को सपा प्रत्याशी पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी भैया के नामांकन को देखते हुए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है। 2 सीओ, 5 एसओ, 20 एसआई व एक प्लाटून पीएसी तैनात की गयी है। मंगलवार को कांग्रेस प्रत्याशी सहित तीन लोगों ने पर्चे लिये। अपर पुलिस अधीक्षक रामभवन चौरसिया ने बताया कि बुधवार को सपा प्रत्याशी के नामांक... और पढ़ें »

(News from Farrukhabad, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें