Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फर्रुखाबाद

मायके से ससुराल आई दो बहनें लापता

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : मायके से पति के साथ विदा होकर ससुराल आयीं दो बहनें डेढ़ माह से लापता हैं। अपर पुलिस अधीक्षक के आदेश के बावजूद पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। विवाहिताओं के पिता ने शुक्रवार को पुन: अधिकारियों से गुहार लगाई। कन्नौज के गांव केसरीपुरवा निवासी अवधेश कुमार यादव इन दिनों नोएडा के गांव याकूबपुर में रह रहे हैं। अवधेश कुमार की पुत्री रुचि का विवाह थाना मऊदरवाजा के गांव अवाजपु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:40 PM (IST)
        

जरदोजी कारीगरों ने ठुकराया 15 रुपये का प्रस्ताव

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : जरदोजी कारीगर यूनियन के पदाधिकारियों के चयन को लेकर शुक्रवार को आयोजित बैठक में मतभेद उभरने से चुनाव नहीं हो सका। बाद में मोहल्ला बाग रुस्तम में एकत्र कारीगरों ने 15 रुपये की बढ़ोत्तरी को सिरे से खारिज कर हड़ताल जारी रखने की घोषणा की। जरदोजी कारीगरों ने यूनियन गठित करने के लिये अनवार ग‌र्ल्स कालेज छोटे-बड़े साहब की दरगाह के निकट बैठक बुलायी थी। इसमें चुनाव को लेकर मतभ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:33 PM (IST)
        

घटिया निर्माण में प्रधानाध्यापक को नोटिस

शमसाबाद, संवाद सूत्र : प्रभारी सचिव के गांव से जाने के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी ने प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय लोहापानी का निरीक्षण किया तो सब कुछ बदहाल मिला। दोनों विद्यालयों में रसोईघर के घटिया निर्माण पर प्रधानाध्यापक को नोटिस दे दिया गया। सरदार बल्लभ भाई पटेल की जन्म तिथि न बता पाने वाले शिक्षकों का वेतन काट दिया गया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी योगराज ¨सह को दोनों विद्यालयों में रसोईघर क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:19 PM (IST)
        

जानलेवा हमले में अभियुक्त को दस वर्ष की कैद

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : उधारी के रुपये मांगने पर युवक को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल करने के मामले में अपर जिला सत्र न्यायाधीश आलोक पांडेय ने आरोपी को दोषी करार देते हुए दस वर्ष की कठोर कैद व दस हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। कायमगंज कोतवाली क्षेत्र के गांव दीनपुर नगरिया निवासी प्रमोद कुमार ने महमदपुर बीजा निवासी अवधेश कुमार के खिलाफ जानलेवा हमले का मुकदमा 4 अक्टूबर 2008 को दर्ज क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:11 PM (IST)
        

हत्या में तीन अभियुक्तों को उम्रकैद

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : मारपीट की रंजिश के चलते जानलेवा हमला कर युवक की हत्या करने के मामले में अपर जिला सत्र न्यायाधीश मित्रपाल ¨सह ने तीन अभियुक्तों को दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा व 40-40 हजार रुपये जुर्माने से दंडित किया है। मोहम्मदाबाद कोतवाली के मोहल्ला जवाहर नगर निवासी सुरेश चंद्र ने पुत्र धर्मेश उर्फ पप्पू व दामाद मनोज कुमार को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल करने का मुकदमा 6 अक्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:06 PM (IST)
        

ट्रांसपोर्टर ने गोली मारकर दी जान

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : व्यापार में घाटे व बीमारी से परेशान ट्रांसपोर्ट व्यवसायी ने कनपटी पर तमंचे से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। छानबीन के बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। फतेहगढ़ के मोहल्ला ग्रानगंज निवासी दिनेश गुप्ता पुत्र गौरव गुप्ता (34) ट्रक चलवाते थे, जबकि दिनेश गुप्ता ट्रांसपोर्ट के अलावा हार्डवेयर का काम करते हैं। गौरव अपनी पत्नी व दो बच्चों के साथ ग्रानगंज में, जबकि दिनेश ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:23 PM (IST)
        

गोपाष्टमी पर गायें पूजीं

कायमगंज, संवाद सहयोगी : गोपाष्टमी पर भगवती गोशाला में गायों की आकर्षक वस्त्र धारण कराकर पूजन किया गया। श्रद्धालुओं ने गायों को भोग लगाया व हवन में आहुतियां देकर गोवंश वृद्धि की कामना की। योगाचार्य श्रद्धानंद ने कहा कि गाय को माता की संज्ञा इसलिए दी जाती है क्योंकि नवजात शिशु को माता के बाद सर्वप्रथम गाय का दूध पिलाया जाता है। गोबर व गोमूत्र आयुर्वेद में रामवाण दवाएं हैं। इनके सेवन से चर्म रोग,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:14 PM (IST)
        

'मुफ्त की रोटी तोड़ रहे डीसी'

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के निरीक्षण में प्रभारी सचिव ने सर्व शिक्षा के जिला समन्वयकों (डीसी) की जमकर क्लास लगाई। उन्होंने कहा कि डीसी मुफ्त की रोटी तोड़ रहे हैं, उन्हें स्कूलों में दौड़ लगानी चाहिए। बालिका शिक्षा को प्रोत्साहन कार्यक्रम प्रगति से असंतुष्ट दिखे। सचिव ने स्कूलों से गोल रहने वाले शिक्षकों के मोबाइल सर्विलांस में लगवाने के निर्देश दिए। सचिव संजय प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:23 AM (IST)
        

युवक की हत्या में दो अभियुक्तों को उम्रकैद

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : मुकदमे की रंजिश के चलते अपहरण कर युवक की हत्या करने के मामले में अपर जिला सत्र न्यायाधीश डकैती भैरवलाल ने दो अभियुक्तों दोषी करार देते हुए उम्रकैद व 18-18 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई। कायमगंज कोतवाली क्षेत्र के गांव सूखा नगला निवासी विजयपाल ने गांव के ही तीन लोगों के खिलाफ भाई शिशुपाल का अपहरण कर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। तहरीर के अनुसार 26 सितंबर 1999 को ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:23 AM (IST)
        

कालाबाजारी में पकड़े गैस सिलेंडर

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : फतेहगढ़ के मोहल्ला नगला राजन में हाकर द्वारा रिफलिंग कर कालाबाजारी के शक में पुलिस ने पांच गैस सिलेंडर पकड़कर कब्जे में लिये। हाकर को पूछताछ के लिए कोतवाली में बिठाया गया है। मोहल्ला नगला राजन में रिश्तेदार के घर रह रहा गैस एजेंसी का हाकर अर्जुन लंबे समय से चोरी-छिपे मोहल्ले में ही सिलेंडरों से रिफ¨लग कर रहा था। इसकी भनक लगने पर मोहल्ले के दबंग युवक उससे वसूली करने ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:23 AM (IST)
        

75 लाख की टंकी 151 लाख में बनाई

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में लूट खसोट को देखकर प्रभारी सचिव दंग रह गए। गांव न्यामतपुर सरैया में 151 लाख से बनी टंकी और पिलर में दरारें देखकर टीएसी से जांचकर एफआईआर के आदेश दिए। स्वास्थ्य सचिव और जनपद प्रभारी संजय प्रसाद न्यामतपुर सरैया में पेयजल योजना के कार्य के निरीक्षण को जैसे ही कार से उतरे, उनकी नजर पानी की टंकी के निर्माण स्थल परिसर की चटकी बाउंड्रीवाल पर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:23 AM (IST)
        

जरदोजी कारखाने में तोड़फोड़

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : जरदोजी कारीगरों की हड़ताल के पांचवें दिन गुरुवार को कारीगरों ने कारखानों में तोड़फोड़ कर जरदोजी के कपड़े फाड़ दिये। विरोध में कारखाने में काम कर रहे कारीगर ने कैंची मारकर कारखाना बंद कराने आये कारीगर को कैंची मारकर घायल कर दिया। कारीगरों ने थाने में पहुंचकर जमकर हंगामा किया। पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर भीड़ को हटाया। हड़ताली कारीगर नारेबाजी करते हुये मोहल्ला भीकमपुर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:23 AM (IST)
        

इटावा क्राइम ब्रांच प्रभारी और कोतवाल टकराए

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : जानलेवा हमले के मामले में गिरफ्तार आरोपी को न्यायालय पेशी के लिए भेजने को कोतवाली से सिपाही मुहैया नहीं कराये गये। इस पर इटावा क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर की फतेहगढ़ कोतवाली प्रभारी निरीक्षक से नोकझोंक हो गयी। एसपी के आदेश पर सिपाही मुहैया कराये गये। फतेहगढ़ के मोहल्ला गोला कोहना निवासी परशुराम यूथ ब्रिगेड के अध्यक्ष राघव मिश्रा को भूमि विवाद की रंजिश में हत्या की न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:23 AM (IST)
        

पुलिस के पड़ोस से उड़ाई गहनों की तिजोरी

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : बेखौफ चोरों ने मऊदरवाजा थाने के निकट सराफा दुकान का शटर तोड़ दिया व तिजोरी उठा ले गए। बुधवार सुबह घटना की जानकारी होने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की। पुलिस की नाक के नीचे चोरी होने से नाराज व्यापार मंडल नेताओं ने जल्द खुलासा न होने पर आंदोलन करने की धमकी दी है। मोहल्ला कुचिया निवासी अंकित बाजपेई मऊदरवाजा थाना गेट के निकट शीलचंद्र शाक्य की दुकान में गहनों का कारो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

दुष्कर्म के प्रयास में तीन लोगों पर होगा मुकदमा

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : छत पर सो रही महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म का प्रयास करने के मामले में अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने तीन लोगों के खिलाफ कमालगंज थानाध्यक्ष को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। गांव शेखपुर रुस्तमपुर निवासी महिला ने न्यायालय में दायर की गई याचिका में कहा कि 24 सितंबर को वह अपने पुत्र के साथ छत पर सो रही थी। देर रात गांव का ही बिल्लू अपने दो अज्ञात साथियों के साथ आया ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

घटिया यूनीफार्म बंटने पर नपेंगे बीईओ

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : विद्यालयों में यूनीफार्म की धनराशि पहुंच जाने के बावजूद ड्रेस वितरण की कार्रवाई नहीं हो रही है। बीएसए ने मंगलवार को निर्देश जारी कर ड्रेस वितरण के लिये तत्काल कार्रवाई करने को कहा है। घटिया यूनीफार्म का वितरण होने पर प्रधानाध्यापक के साथ ही खंड शिक्षा अधिकारी भी जिम्मेदार होंगे। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी योगराज ¨सह ने खंड शिक्षा अधिकारियों को दिए निर्देश में कहा है ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

एआरटीओ से कर्मचारी गोल

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : नगर मजिस्ट्रेट व सीओ सिटी ने डीएम के आदेश पर बुधवार को एआरटीओ में फिर छापा मारा। कार्यालय में अधिकांश सीटों पर कर्मचारियों के न होने से कामकाज ठप रहा। डीएम के खौफ से दलाल बस्तों पर बैठने की हिम्मत नहीं जुटा सके, कार्यालय के आसपास मंडराते रहे। जिलाधिकारी के मंगलवार को मारे गये छापे के बाद बुधवार को सिटी मजिस्ट्रेट व सीओ सिटी ने भी सुबह लगभग साढ़े दस बजे एआरटीओ कार्या... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

जरदोजी कारीगरों का कोतवाली में हंगामा

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : जरदोजी कारीगरों ने बुधवार को कारखाना मालिक के खिलाफ एफआईआर की मांग को लेकर कोतवाली में जमकर हंगामा किया। उनका आरोप था कि कारखाना मालिक ने एक कारीगर से मारपीट की है। हंगामा बढ़ने पर कारीगरों की एसएसआई से नोकझोंक हुई। तहसीलदार सदर ने काफी मशक्कत के बाद मामला शांत कराया। मोहल्ला बाग रुस्तम निवासी कारीगर इरशाद ने अन्य साथियों के साथ कोतवाली आकर सूचना दी कि मोहल्ला झंडा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

जरदोजी कारीगरों की हड़ताल चौथे दिन भी जारी

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : एसडीएम व तहसीलदार की उपस्थिति में हुये समझौते के बावजूद जरदोजी कारीगरों की हड़ताल बुधवार को भी जारी रही। चौथे दिन कारीगरों ने कारखाने बंद कराकर हंगामा किया। कई मोहल्लों में प्रदर्शन कर कारखाना मालिकों के पुतले फूंके। चौक व घुमना पर जाम लगाकर नारेबाजी की। प्रदर्शन के चलते शहर में अफरातफरी का माहौल रहा। कारीगरों की आपसी फूट के कारण अधिकारियों की मौजूदगी में हुआ समझौता ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 06:18 PM (IST)
        

किशोर की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

कमालगंज, संवाद सूत्र : कुकर्म का विरोध करने पर पांच माह पूर्व हुई किशोर की हत्या के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर चालान कर दिया। गांव नरायनपुर गढि़या में 22 मई की सुबह सड़क पर 13 वर्षीय अभिषेक उर्फ लुक्का का शव मिला था। 23 मई को बाबा सुरेश चंद्र ने हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। पांच माह तक मुकदमे की जांच के बाद पुलिस ने खेड़ा गढि़या निवासी गुड्डू को गिरफ्तार कर चालान कर दिया। हत्यारोपी गुड्डू ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 05:34 PM (IST)
        
(News from Farrukhabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें