Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फर्रुखाबाद

जलभराव से खफा लोगों ने पालिकाध्यक्ष को कोसा

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : शहर के मोहल्ला तलैया फजल इमाम में जलभराव से परेशान नागरिकों ने शनिवार को जाम लगाकर नगरपालिका अध्यक्ष के खिलाफ नारेबाजी की। जाम लगने से मुख्य बाजार में लोग फंसे रहे। लोगों ने समस्या हल न होने पर 24 अप्रैल को मतदान न करने की धमकी दी। नाला व नालियां चोक होने से मोहल्ला तलैया फजल इमाम में दो दिन से पानी भरा है। नालियों की गंदगी सड़क पर बह रही है। लोगों का घरों से निकलना द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 05:08 PM (IST)
        

पौन घंटे खड़ी रही कोलकाता एक्सप्रेस

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : सिग्नल प्वाइंट खराब होने से शनिवार सुबह आगरा कोलकाता एक्सप्रेस ट्रेन पौन घंटे तक रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही। इससे यात्री परेशान हुए। आगरा कोलकाता एक्सप्रेस ट्रेन सुबह दस बजे फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन पर आ गई। सिग्नल प्वाइंट खराब होने से ट्रेन पौन घंटे तक खड़ी रही, जिससे रेलवे कर्मचारी भाग दौड़ में जुटे रहे। यात्री भी परेशान रहे। काफी देर बाद सिग्नल प्वाइंट सही हो सका। इसके... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 05:04 PM (IST)
        

तालीम और रोजगार के लिए काम करें नेता

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : फतेहगढ़ के भूसा मंडी मोहल्ले में जामा मस्जिद के नीचे इकराम के चाय की दुकान में चुनावी चौपाल लगी। चाय की चुस्की ले रहे ज्यादातर लोग छोटी-मोटी दुकान चलाते हैं या मेहनत मजदूरी करते हैं। कुछ अधिवक्ता व शिक्षित लोग भी शामिल रहे। चर्चा में भाग लेने वाले अधिकांश लोगों के लिए तालीम और रोजगार ही मुद्दा नजर आया। 'सरकार को धर्म और जाति से ऊपर उठकर विकास और रोजगार की फिक्र करनी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

खेतों में फसल भीगी, किसान परेशान

फोटो- 26 कायमगंज, संवाद सहयोगी : गेहू व तंबाकू की अच्छी फसल से खुश हो रहे किसानों के अरमानों पर बारिश ने पानी फेर दिया। पानी से भीगी फसल खराब होने की आशका है। गुरुवार को आधी के साथ हुई बारिश से फसल को मामूली क्षति हुई थी। शुक्रवार सुबह से ही किसान अपने खेतों में कटी पड़ी गेहू व तंबाकू की फसल को सुखाने का प्रयास में जुट गए। लेकिन तेज बारिश होने से फिर फसल भीग गयी। ग्राम गऊटोला में जमाल मुस्तफा, स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:39 PM (IST)
        

दर्जनों मोहल्लों में जलभराव से हालात खराब

फोटो- 17, 21,22 फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : तेज हवा और बारिश से दूसरे दिन शुक्रवार को शहर में लगे प्रचार होर्डिग टूटकर गिर गये और दर्जनों मोहल्लों में जलभराव हो गया। इससे जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। सुबह से ही तेज हवा के साथ शुरू हुई बारिश से जहां फर्रुखाबाद व फतेहगढ़ में लगे प्रचार होर्डिग गिर गये। वहीं मोहल्ला तलैया फजल इमाम, मदारबाड़ी, छेदा चूरन वाली गली, नीवाचुअत, डिग्गीताल, शांति नगर समेत ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:37 PM (IST)
        

माया -मुलायम की सभा से पहले मौसम का कहर

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : शनिवार को मोहम्मदाबाद में सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव व फर्रुखाबाद में बसपा सुप्रीमो मायावती की सभा से पूर्व शुक्रवार को हुई झमाझम वर्षा व आंधी से सभास्थल पर पानी भर गया। दोनों पार्टियों के नेता सभास्थल ठीक करने के साथ ही भीड़ जुटाने की रणनीति बनाते रहे। सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव मोहम्मदाबाद स्थित बीआर इंटर कालेज के निकट स्थित मैदान में 12 बजे सभा को संबोधित करेंगे।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:29 PM (IST)
        

आंधी-बारिश के बीच मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : मतदान कर्मियों को एसएमएस के जरिये अपनी लोकेशन देनी होगी। इसके लिए निर्धारित कोड एल1, ए1, एल2 व ए2 की प्रशिक्षण में जानकारी दी गयी। आंधी व बारिश के बावजूद शुक्रवार को प्रशिक्षण में मात्र एक पीठासीन अधिकारी अनुपस्थित रहा। कार्मिक प्रभारी व मुख्य विकास अधिकारी डा. एससी श्रीवास्तव ने बताया कि पोल-डे मानीटरिंग सिस्टम के अंतर्गत पीठासीन अधिकारी की सुविधा के लिए एसएमएस के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:24 PM (IST)
        

विकास के भरोसे पर समर्थन मांग रहे सलमान

नाम : सलमान खुर्शीद (कांग्रेस) पिता का नाम : खुर्शीद आलम खां निवासी : गांव पितौरा, कायमगंज शिक्षा : आक्सफोर्ड यूनीवर्सिटी से एमए राजनीतिक सफर : 1991 में फर्रुखाबाद संसदीय क्षेत्र से सांसद चुने गए व केंद्र सरकार में विदेश राज्यमंत्री बने। 2009 में पुन: सांसद चुने गए और कानून व विदेश मंत्रालय सहित अन्य मंत्रालयों के मंत्री बने। परिवार में : मां, पत्नी, तीन पुत्र व दो बहनें फर्रुखाबाद, जागर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:11 PM (IST)
        

बीईओ के खिलाफ भाजपा के प्रचार की शिकायत

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : बेसिक शिक्षा विभाग के खंड शिक्षा अधिकारी के खिलाफ भाजपा का प्रचार करने की शिकायत की गयी है। केंद्रीय कारागार के निलंबित जेलर की शिकायत पर हुई जांच में वरिष्ठ अधीक्षक को क्लीन चिट मिलना तय हो गया है। ग्रमा बहोरन टप्पा हवेली के प्रधान प्रमोद सिंह यादव ने चार वर्ष से जनपद में तैनात विकास खंड कमालगंज के खंड शिक्षा अधिकारी सुमित राजपूत पर भाजपा प्रत्याशी मुकेश राजपूत का ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:06 PM (IST)
        

आकाशीय बिजली गिरने से वृद्धा की मौत

अमृतपुर, फर्रुखाबाद : आकाशीय बिजली गिरने से थाना अमृतपुर के गांव कुड़रा में भाई के घर रह रही वृद्धा की मौत हो गई। जबकि जहानगंज के गांव गढ़ाखेड़ा में युवक बुरी तरह झुलस गया। अमृतपुर थाना क्षेत्र के गांव कुड़रा निवासी बृजलाल की बहन लज्जावती शुक्रवार को खेत में गेहूं देखने गई थीं। आकाशीय बिजली गिरने से लज्जावती(75) की मौत हो गई। लज्जावती की शादी शमसाबाद के नगला सेठ निवासी हरिश्चंद्र के साथ हुई थी। प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:00 PM (IST)
        

मारपीट के मामलों में कोर्ट से मुकदमे के आदेश

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : घर में घुसकर मारपीट करने के मामले में न्यायालय ने पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव अमेठी जदीद के कामिल खां ने सीजेएम न्यायालय में गांव के दिलदार, दिलबर, सन्नो, शमसाद व इशरत के विरुद्ध प्रार्थना पत्र देकर शिकायत की थी कि 25 मार्च को वह अपने दरवाजे पर खड़ा था। आरोपी आकर गाली गलौज करने लगे। विरोध करने पर घर में घुसकर मारा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 06:58 PM (IST)
        

अधेड़ के शव पर मिले चोट के निशान

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : कमालगंज थानाक्षेत्र के गांव कुंडपुरा गंगा कटरी में मिले ग्रामीण रामरतन उर्फ नंदू यादव की मौत तीन दिन पूर्व पानी में डूबने से हुई थी। पोस्टमार्टम में शरीर पर बजनदार वस्तु से पहुंचायी गई चोटों की पुष्टि की गई है। जहानगंज के गांव भड़ौसा(भाऊ नगला) निवासी धर्मवीर ने गुरुवार रात कमालगंज थाने में तहरीर दी कि उनके पिता रामरतन उर्फ नंदू यादव 14 अप्रैल को गांव के रणजीत सिंह के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 06:54 PM (IST)
        

शराब की फैक्ट्री चलाते पकड़ा जिला बदर

कमालगंज /फर्रुखाबाद: चुनाव में चलाये जा रहे अभियान के तहत पुलिस ने शुक्रवार सुबह गिहार बस्ती लकूला में छापा मारकर जिला बदर दबंग समेत चार लोगों को कच्ची शराब की भट्ठी चलाने में गिरफ्तार कर चालान कर दिया। उधर कमालगंज की महरूपुर रावी में पुलिस ने छापेमारी कर एक व्यक्ति को शराब समेत पकड़ा है। सीओ सिटी के नेतृत्व में पुलिस बल ने सुबह शहर की गिहार बस्ती लकूला में छापा मारा। शहर कोतवाली के एसएसआई हरिश्चं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 06:08 PM (IST)
        

गोताखोरोंने निकाला गंगा में डूबे छात्र का शव

कमालगंज, संवाद सूत्र : गंगा में डूबे छात्र का शव दूसरे दिन शुक्रवार को गोताखोरों ने निकाला। सूचना पर गंगा तट पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई। चारपाई पर लादकर शव गांव लाया गया। गांव उमराव नगला निवासी विनोद शास्त्री का 15 वर्षीय पुत्र शिवम उर्फ शिवा गुरुवार दोपहर गंगा में डूब गया था। पुलिस व ग्रामीणों ने गंगा तट पहुंचकर खोजबीन के प्रयास किये थे। लेकिन सफलता नहीं मिली थी। इस पर आजादनगर भटपुरा से गोताखोर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 05:55 PM (IST)
        

स्वास्थ्य कर्मी को गोली मारने में सात के खिलाफ मुकदमा

नवाबगंज, संवाद सूत्र : बाइक से अस्पताल आ रहे स्वास्थ्य विभाग के लेखा लिपिक को गोली मारकर घायल करने के मामले में दो अज्ञात बाइक सवारों सहित सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। फर्रुखाबाद के मोहल्ला सेनापति निवासी राजीव कुमार द्विवेदी गुरुवार सुबह बाइक से नवाबगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आ रहे थे। बाइक वार्ड ब्याय डायमंड इंद्रियास चला रहे थे। इसी दौरान राज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 05:55 PM (IST)
        

महाधिवक्ता के कार्यक्रम की सीडी आयोग को भेजी

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : महाधिवक्ता के कार्यक्रम की सीडी को जांच रिपोर्ट के साथ आयोग को संदर्भित कर दिया गया है। नसीमुद्दीन सिद्दीकी व विनय कटियार के कार्यक्रम की सीडी का भी परीक्षण किया जा रहा है। महाधिवक्ता वीसी मिश्रा बुधवार को सरकारी दौरे पर आये थे। उन्होंने बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के शपथ-ग्रहण कार्यक्रम में भाग लिया था। इसमें राजनैतिक व्यक्तियों की उपस्थिति व सत्तारूढ़ दल के पक्ष ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 05:55 PM (IST)
        

आकाशीय बिजली से युवक की मौत, युवती झुलसी

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : तेज आंधी व पानी बरसने के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौत हो गई। शमसाबाद क्षेत्र में एक युवती झुलस गई। शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव जखा निवासी नीरज खेत में खड़ी मक्का की फसल की नलकूप से सिंचाई करने गया था। आंधी पानी के दौरान तेज आवाज के साथ गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आकर नीरज की मौत हो गई। पिता कामता प्रसाद ने बताया कि नीरज उनका छोटा बेटा था। प्रदीप के ट्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

प्रेक्षक ने मांगी महाधिवक्ता के कार्यक्रम की रिपोर्ट

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : चुनाव प्रेक्षक ने महाधिवक्ता के कार्यक्रम में राजनीतिक लोगों की उपस्थिति व सत्तारूढ़ दल के पक्ष में भाषण दिए जाने का संज्ञान लिया है। इस संबंध में जिलाधिकारी से रिपोर्ट मांग ली गयी है। कार्यक्रम के वीडियो में महाधिवक्ता की आवाज अस्पष्ट होने की रिपोर्ट भेजे जाने की सूचना मिली है। महाधिवक्ता वीसी मिश्रा बुधवार को सरकारी दौरे पर हेलीकाप्टर से आये थे। उन्होंने बार एसोसि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

अस्पताल जा रहे स्वास्थ्यकर्मी पर जानलेवा हमला

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : बाइक से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नवाबगंज ड्यूटी पर जा रहे स्वास्थ्य कर्मी को बाइक सवार हमलावरों ने पीछे से गर्दन में गोली मार दी। इससे वह घायल हो गए। लोहिया अस्पताल में उपचार के दौरान उसके मुंह में फंसा बुलेट निकला। अमृतपुर थानाक्षेत्र के गांव रतनपुर रमौआ के निवासी राजीव द्विवेदी (45) शहर के मोहल्ला सेनापति में रह रहे हैं। सीएचसी नवाबगंज में लेखा लिपिक पद पर तैनात... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

बिना भेदभाव जनपद का विकास प्राथमिकता

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : भाजपा प्रत्याशी मुकेश राजपूत का मानना है कि चुनाव में इस बार जातिवाद का मुद्दा कारगर नहीं रहा। विकास के नाम पर प्रत्येक वर्ग का वोट भाजपा को मिल रहा है। चुनाव बाद केंद्र में भाजपा की सरकार बनेगी और फिर बिना भेदभाव जिले के विकास के लिए काम करेंगे। भाजपा प्रत्याशी गुरुवार को 'दैनिक जागरण कार्यालय में' प्रश्न प्रहर के दौरान सवालों का जवाब दे रहे थे। पेश है सवाल जवाब की ए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Farrukhabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »