फर्रुखाबाद

  • महिलाओं के 'दर्द' से रूबरू हुईं आयोग सदस्य

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:47 PM (IST)

    - सुनवाई के दौरान महिला थाना प्रभारी रहीं मौजूद फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : राज्य महिला आयोग की सदस्य रीता गुप्ता ने बुधवार को विकास भवन सभागार में उत्पीड़न की शिकार महिलाओं की सुनवाई की। अधिकांश मामलों में जवाब देने के लिए कोई जिम्मेदार पुलिस अधिकारी मौजूद न होने पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की। अधिकांश फरियादियों को कार्रवाई का आश्वासन देकर टरका दिया गया। बढ़पुर निवासी कुसुमा देवी की ओर से शिका... और पढ़ें »

  • 'नासूर' बनी गैरहाजिरी की 'बीमारी'

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:38 PM (IST)

    - सीडीओ के आने की सूचना पर पहुंचे एक्सईएन - बीएसए ने छह अनुपस्थित लिपिकों का वेतन कटा फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : मुख विकास अधिकारी एसएन शुक्ला बुधवार को सुबह 11 बजे बेवर रोड स्थित नलकूप कार्यालय में निरीक्षण को पहुंचे तो अधिकांश अधिकारी व कर्मचारी नदारद थे। सीडीओ के आने की सूचना पर लगभग दस मिनट बाद नलकूप विभाग के अधिशासी अभियंता जितेंद्र ¨सह लपकते हुए अपने आवास से कार्यालय पहुंचे। जिला बेसिक ... और पढ़ें »

  • जीपीएस से गन्ना सर्वे को टीम रवाना

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:03 PM (IST)

    कायमगंज, संवाद सहयोगी : नये पेराई सत्र में क्षेत्र के गन्ना किसानों की फसल के सर्वे के लिए चीनी मिल के जीएम डीके सक्सेना ने मिल गेट पर हरी झंडी दिखाकर टीमें रवाना कर दी हैं। सट्टा पर्ची में दलालों का खेल खत्म करने के लिए इस बार मिल ने नई तकनीक अपनायी है, इस बार जीपीएस (ग्लोबल पोजीश¨नग सिस्टम) के जरिए सर्वे किया जा रहा है। बुधवार सुबह चीनी मिल गेट पर गन्ने की फसल का सर्वे करने वाले सुपरवाइजर जमा... और पढ़ें »

  • लिपिक का पटल बदलने का विरोध

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:01 PM (IST)

    मोहम्मदाबाद, संवादसूत्र : ब्लाक कार्यालय में आयोजित बैठक के दौरान ब्लाक प्रमुख ने विकास कार्यों में हो रही अनियमिततओं के खिलाफ कड़े तेवर दिखाने से मौजूद ग्रामपंचायत अधिकारी सन्न रह गये। लिपिकों के पटल परिवर्तन को लेकर कुछ प्रधानों ने विरोध भी किया, लेकिन बाद में मामला रफा-दफा कर दिया गया। ब्लकप्रमुख अमित दुबे ने निर्माण कार्यों में घटिया ईंट के उपयोग का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि अगर मानक के अन... और पढ़ें »

  • पिता-पुत्र समेत पांच केखिलाफ हत्या का मुकदमा

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:56 PM (IST)

    फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : फर्जी दस्तावेज तैयार कर संपत्ति हड़पने का प्रयास करने एवं हत्या के आरोप में पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर पिता-पुत्र समेत पांच लोगों के खिलाफ बुधवार को मुकदमा दर्ज कर लिया। शहर के मोहल्ला पलरा जटवारा निवासी विनय प्रकाश दीक्षित ने शहर कोतवाली में दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला नेकपुर कलां निवासी दयाराम व रामलड़ैते की संपत्ति नेकपुर कला... और पढ़ें »

  • ई-रिक्शा चालकों की हड़ताल

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:49 PM (IST)

    कायमगंज, संवाद सहयोगी : रेलवे स्टेशन के बाहर जीआरपी व आरपीएफ के उत्पीड़न के विरुद्ध ई रिक्शा चालकों ने हड़ताल कर प्रदर्शन किया। करीब एक सैकड़ा ई-रिक्शा खड़े हो जाने से भीषण गर्मी में यात्रियों को भारी परेशानी हुई। बुधवार की सुबह करीब 8 बजे भारी संख्या में ई-रिक्शा चालक चिलौली रोड स्थित व्यापार मंडल के प्रदेश उपाध्यक्ष रामप्रकाश कल्लू यादव के प्रतिष्ठान पर एकत्र हुए। जहां ई रिक्शा चालकों ने बताया कि... और पढ़ें »

  • प्रोन्नति के लिए शिक्षकों ने दिया धरना

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:40 PM (IST)

    फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : विगत कई वर्षों से लंबित प्रमोशन की मांग को लेकर शिक्षक बुधवार को बीएसए कार्यालय के मुख्य द्वार पर धरने पर बैठ गए। इस दौरान शिक्षकों ने जमकर नारेबाजी की। बाद में जिलाधिकारी अनुराग पटेल को ज्ञापन सौंपा। शिक्षक नेता विजय बहादुर यादव के नेतृत्व में एक सैकड़ा अध्यापक शिक्षक भवन परिसर में एकत्र हुए। बैठक के बाद प्रमोशन की मांग को लेकर शिक्षकों ने बीएसए कार्यालय का घेराव कर ... और पढ़ें »

  • मूर्ति के साथ तोड़ी मंदिर की चहारदीवारी

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:36 PM (IST)

    शमसाबाद, संवाद सूत्र : भूमि के विवाद को लेकर मंदिर की चहारदीवारी तोड़कर मूर्ति क्षतिग्रस्त कर दी। इससे दोनों पक्षों में तनाव हो गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। क्षेत्र के गांव चिलसरा निवासी अमर ¨सह का विधवा भाभी सूरजमुखी से भूमि को लेकर विवाद चल रहा है। तीन साल पूर्व सूरजमुखी की भूमि के पास जहारवीर बाबा का मंदिर बना था। 15 दिनों से वह उसकी के पास पड़ी भूमि पर निर्माण करा रही थीं। उन्होंने एक द... और पढ़ें »

  • जीरागौर पहुंचे आईजी ने घटना का लिया जायजा

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:30 PM (IST)

    कमालगंज, संवाद सूत्र : बीती दो मई को जीरागौर में लूटपाट के दौरान हुई मां-बेटी की हत्या का मामला और तूल पकड़ गया है। जनपद में वार्षिक निरीक्षण पर आये आईजी जकी अहमद भी बुधवार को घटनास्थल पर पहुंचे और विभिन्न ¨बदुओं पर पड़ताल की। घटना के दौरान छत पर सो रहे अब्दुल शमीम के दोनों पुत्रों और शमीम के मित्र अख्तर हुसैन से भी घटना की जानकारी लेकर आवश्यक पूछताछ की। आईजी ने बदमाशों द्वारा लूटपाट के दौरान तोड़ी... और पढ़ें »

  • पानी की बर्बादी पर बिफरे

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:26 PM (IST)

    फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : पुलिस लाइन निरीक्षण में आईजी जकी अहमद को बुधवार सुबह आरटीसी बैरिक के सामने स्नानागार की टंकी से पानी रिसता मिला। इस पर उनका पारा चढ़ गया। उन्होंने एसपी से कहा कि कहीं तो टंकिया खाली पड़ी हैं, तो कहीं पानी की बर्बादी हो रही है। यह सब ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि देश में बूंद बूंद पानी के लिए समस्या है और यहां पानी की बर्बादी की जा रही है। आईजी बोले, क्या मेरी गिरफ्तारी... और पढ़ें »

  • आईजी की 'परीक्षा' में पुलिस फेल

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:24 PM (IST)

    फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : वार्षिक मुआयने पर जिले में आये कानपुर जोन के पुलिस महानिरीक्षक को अनगिनत खामियां मिलीं। आईजी को न तो सही ढंग से सलामी दी जा सकी और न ही जिले के एएसपी से लेकर सीओ तक फाय¨रग करना तो दूर एक्शन भी सही ढंग से नहीं ले सके। इस सब पर आईजी का पारा चढ़ा तो उन्होंने एसपी को खरी-खरी सुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। कानपुर जोन के आईजी जकी अहमद मंगलवार रात ही जिले में आ गए थे। रात... और पढ़ें »

  • चिकनपाक्स ने ली छात्रा की जान

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:17 PM (IST)

    कायमगंज (फर्रुखाबाद), संवाद सहयोगी : गांव मंझोला में चिकिन पाक्स की चपेट में आकर अमृतलाल बाल्मीकि की 7 वर्षीय पुत्री रोशनी की जान चली गयी। गांव में कई बच्चे चिकिन पाक्स की चपेट में हैं। सूचना के बावजूद स्वास्थ्य विभाग से कोई कर्मचारी गांव में नहीं पहुंचा। पिछले दिनों लोहिया ग्राम अताईपुर कोहना में दो बच्चों की मौत के बाद गांव मझोला में रोशनी को चिकनपाक्स ने चपेट में ले लिया। रोशनी कक्षा 4 की छा... और पढ़ें »

  • आग से महिला झुलसी

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:08 PM (IST)

    फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : कायमगंज थाना क्षेत्र के गांव ज्योना निवासी खारू ¨सह की 25 वर्षीय पत्नी रन्नो मंगलवार रात कपड़ों में आग लगने से झुलस गई। आग कुप्पी पलटने से लगी। परिजनों ने उन्हें सीएचसी नवाबगंज पहुंचाया। वहां से रिफर कर दिये जाने पर ईएमटी गौरव चौधरी ने झुलसी महिला को मध्य रात लोहिया अस्पताल लाकर भर्ती कराया। डाक्टर ने महिला के 80 प्रतिशत तक झुलसे होने की जानकारी दी। अस्पताल में सर्जन ... और पढ़ें »

  • बाइक खड्ड में गिरने से मामा की मौत, भांजा घायल

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:03 PM (IST)

    फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : बेवर जा रहे मामा-भांजे की बाइक संकिसा रोड पर अनियंत्रित होकर खड्ड में पलट गई। दोनों को गंभीर रूप से घायल अवस्था में लोहिया चिकित्सालय लाया गया, जहां उपचार के दौरान मामा की मौत हो गई। मेरापुर थाना क्षेत्र के गांव पुनपालपुर निवासी अखिलेश श्रीवास्तव (35) बुधवार सुबह जनपद एटा थाना मिरैची के गांव सन्नऊ निवासी भांजे लालू (30) के साथ बाइक से बेवर जा रहे थे। संकिसा रोड पर क... और पढ़ें »

  • राजस्व न्यायालयों का समय बदला

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:38 PM (IST)

    फर्रुखाबाद : जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने जनपद न्यायालयों के समय परिवर्तन के क्रम में मई व जून 2016 के लिये राजस्व न्यायालयों का समय सुबह 8:30 बजे से अपराह्न 3:30 बजे तक कर दिया है। सभी कार्यालय पूर्ववत सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक खुलेंगे। गो-सदन को अवैध कब्जेदारों से मुक्त कराने की मांग फर्रुखाबाद : ग्राम कटरी धर्मपुर निवासी ग्रामीणों ने गांव में स्थित गो-सदन की भूमि पर अवैध कब्जा कर खेती कर रह... और पढ़ें »

  • कानपुर, उन्नाव से चुराई थीं बाइकें

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:34 PM (IST)

    - 15 हजार रुपये में बिकती थीं चोरी बाइकें - चोरी की आठ बाइक बरामद फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : कानपुर व उन्नाव से चोरी गईं आठ बाइक पुलिस ने बरामद तो कई दिन पहले ही कर ली थीं, लेकिन मामले की लीपापोती कर दी गई थी। एसपी के दखल के बाद मामले में गिरफ्तारी और बरामदगी दोबारा हो गई । मंगलवार के अंक में इस बावत जागरण में खबर प्रकाशित होने के बाद पुलिस ने भी इस मामले का खुलासा कर दिया। इस मामले में पुलि... और पढ़ें »

  • डीएम की फटकार पर लेखपाल ने लौटाई घूस

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:28 PM (IST)

    कायमगंज, संवाद सहयोगी : सुविधा शुल्क लेने के बावजूद वरासत दर्ज न करने की शिकायत पर डीएम अनुराग पटेल ने लेखपाल को फटकार लगाई तो उसने आननफानन घूस लौटा दी। इसके बाद तहसीलदार को मामला निस्तारित कराने के आदेश दिए। नये जिलाधिकारी अनुराग पटेल के कायमगंज में हुए पहले तहसील दिवस में भीड़ उमड़ी। फरियादियों की लंबी लाइन सभागार के बाहर तक निकल गयी थी। गांव बांसखेड़ा के रामवीर ने शिकायत की कि उनके दादा रामसरन ... और पढ़ें »

  • टैक्स बार अध्यक्ष पद पर तीन नामांकन

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:23 PM (IST)

    फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : टैक्स बार एसोसिएशन चुनाव के लिए अध्यक्ष पद पर तीन अधिवक्ताओं ने नामांकन किया। चुनाव अधिकारी रामप्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि चार दिन तक चली नामांकन प्रक्रिया में विभिन्न पदों के लिए 18 अधिवक्ताओं ने नामांकन किया है। अध्यक्ष पद के लिए रामकुमार अग्रवाल, विमलेश कुमार पांडेय व प्रवीन चंद्र माथुर ने नामांकन किया। उपाध्यक्ष के दो पदों पर सुतीक्षण कुमार तिवारी, अविनाश दुबे, ... और पढ़ें »

  • आरओ प्लांट चालू कराने को अस्पताल में धरना

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:21 PM (IST)

    फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : भीषण गर्मी के बावजूद लोगों को शीतल व शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए नगर में लगे पांच आरओ प्लांट चालू न कराये जाने के विरोध में युवजन सेवा संगठन के पदाधिकारियों ने लोहिया अस्पताल परिसर में लगे प्लांट पर धरना दिया। कोई अधिकारी उपलब्ध न होने पर कार्यकर्ता ज्ञापन को सीएमएस कार्यालय पर चस्पा कर चले गये। संगठन के प्रदेश अध्यक्ष मोहित गुप्ता, महासचिव सुमित सक्सेना, छात्र ... और पढ़ें »

  • सेशन हवालात के पास आग से अफरातफरी

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:18 PM (IST)

    फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : न्यायालय परिसर में जनपद न्यायाधीश के कोर्ट के सामने स्थित सेशन हवालात के बराबर में पड़े कूड़े के ढेर में मंगलवार को अचानक आग लग गयी। धुंआ भरने से हवालात में बंद मुल्जिमों ने चीख-पुकार शुरू कर दी। शोर सुनकर पुलिस व न्यायालय कर्मी आग बुझाने को दौड़े। हवालात के पास धुंआ उठते देख न्यायालय परिसर में मौजूद वादकारियों में भी अफरा-तफरी मच गयी। न्यायालय कर्मियों ने पास ही स्थि... और पढ़ें »

(News from Farrukhabad, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें