फर्रुखाबाद

  • फर्रुखाबाद में दिनदहाड़े बंधक बना लाखों लूटे

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:39 PM (IST)

    - पौन घंटे तक सेवानिवृत्त सुबेदार के घर होती रही लूटपाट - घरवालों को किया घायल, गोद से छीन बच्चे को किया कब्जे में फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मसेनी में दिनदहाड़े बदमाशों ने सेवानिवृत्त सूबेदार के घर में घुसकर पौन घंटे तक लूटपाट की। 1.80 लाख रुपये नकद और तकरीबन 10 लाख रुपये के जेवर बदमाशों ने लूट लिए। इस दौरान विरोध करने पर फौजी और उसकी पत्नी को रिवाल्वर की बट ... और पढ़ें »

  • धम्मप्रेरणा समारोह में मेधावी छात्र सम्मानित

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:16 PM (IST)

    - प्रतिभागियों की संख्या में अव्वल रहा अमरोहा - 36 जनपदों के 135 केंद्रों पर हुई थी परीक्षा फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : प्रदेश के 36 जनपदों के 135 केंद्रों पर जूनियर व सीनियर वर्ग की अलग-अलग करायी गयी परीक्षा में सर्वाधिक अंक पाने वाले मेधावी छात्रों को गुरुवार को सम्मानित किया गया। भारतीय बौद्ध महासभा की ओर से करायी गयी परीक्षा में प्रतिभागियों की संख्या के आधार पर अमरोहा ने प्रथम, हरदोई ने द... और पढ़ें »

  • मुकदमा वापस होने तकहड़ताल पर रहेंगे वकील

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:08 PM (IST)

    फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : जिला बार एसोसिएशन के महासचिव संजीव पारिया ने बताया कि कायमगंज कोतवाली की मंडी चौकी पर तैनात चौकी इंचार्ज सर्वेश कुमार ने दो नामजद सहित 17 वकीलों के खिलाफ फर्जी मुकदमा दर्ज करा दिया है। मुकदमा वापस न लिए जाने तक सभी अधिवक्ता अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे। गुरुवार को महासचिव व उपाध्यक्ष शशिभूषण दीक्षित के नेतृत्व में वकीलों ने न्यायालय में जाकर न्यायिक कार्य कर रहे वक... और पढ़ें »

  • छात्रा से छेड़छाड़ में युवक की धुनाई

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:01 PM (IST)

    - तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज, दो साथी भागे फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : को¨चग पढ़कर साइकिल से घर जा रही छात्रा से अभद्रता व छेड़छाड़ करने वाले युवक को ग्रामीणों ने पकड़कर धुनाई कर दी। युवक के दो साथी भागने में सफल हो गये। पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। मऊदरवाजा थाना क्षेत्र के गांव रेहा निवासी छात्रा के पिता ने थाने में तहरीर दी कि उनकी 15 वर्षीय पुत्री पंडाबाग के पास को¨चग पढ़ने जाती है।... और पढ़ें »

  • ग्रीष्मावकाश में भी पढ़ेंगे निरक्षर!

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:00 PM (IST)

    - 10 से 5 बजे तक खुलेंगे लोक शिक्षा केंद्र फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : ग्रीष्मावकाश में भी निरक्षर पढ़ेंगे। इसके लिए 10 से 5 बजे तक ग्राम पंचायत लोक शिक्षा केंद्र खोले जाएंगे। लोक शिक्षा केंद्र वाले विद्यालय के एक कमरे की चाबी प्रेरक के सुपुर्द रहेगी। जिले में 512 ग्राम पंचायत लोक शिक्षा केंद्र हैं। यह केंद्र ग्राम पंचायत मुख्यालय के प्राथमिक विद्यालय में स्थापित हैं। 20 मई को परिषदीय विद्... और पढ़ें »

  • 21 घंटे गुल रही 500 गांवों की बिजली

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:45 PM (IST)

    - शहर में भी उपभोक्ताओं को झटका दे रही बिजली नवाबगंज/फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : चुनावी साल में बिजली उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए मुख्यमंत्री ने नगरीय इलाकों में 20 घंटे और ग्रामीण इलाकों में 16 घंटे बिजली आपूर्ति किए जाने का एलान किया था। एलान से विद्युत उपभोक्ताओं को राहत हुई थी। उम्मीद यह थी कि भीषण गर्मी में बिजली कटौती को लेकर होने वाली मनमानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। अफसोस कि यह उम... और पढ़ें »

  • संदिग्ध हालात में गोली लगने से युवक घायल

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:33 PM (IST)

    फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : कायमगंज थाना क्षेत्र के ग्राम जहानपुर में एक युवक संदिग्ध हालात में गोली लगने से घायल हो गया। इलाज के लिए उसे शहर के एक नर्सिंगहोम में भर्ती कराया गया। जहानपुर निवासी मोहम्मद जाहिद(45) दिल्ली में एक बेकरी में काम करते हैं। अपनी पत्नी शबीना के साथ वह पांच दिन पहले ही दिल्ली से अपने गांव आये थे बुधवार रात में संदिग्ध हालात में गोली लगने से घायल हो गए। भाई मो.शाहिद न... और पढ़ें »

  • चतुर्थ श्रेणी कर्मियों को मिलेगा पांच लाख ऋण

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:32 PM (IST)

    - सिविल कोर्ट कोआपरेटिव सोसायटी अध्यक्ष ने की घोषणा - जिला जज ने सोसायटी के कार्यों की सराहना की फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : सिविल कोर्ट कोआपरेटिव सोसायटी के वार्षिक उत्सव में अध्यक्ष ने घोषमा की कि चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को बेटियों की शादी के लिए सोसायटी की ओर से पांच लाख का ऋण दिया जाएगा। इस अवसर पर जिला जज सुरेश कुमार गुप्ता ने सोसायटी के कार्यों की सराहना की। न्यायालय परिसर में आयोजित... और पढ़ें »

  • ट्राली पलटने से युवती की मौत, 18 घायल

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:24 PM (IST)

    - अन्नप्राशन संस्कार के लिए जा रहे थे ग्रामीण मोहम्मदाबाद, संवाद सूत्र : अन्नप्राशन कराने नीवकरोरी मंदिर जा रहे श्रद्धालुओं से भरी एक ट्रैक्टर की ट्राली सड़क किनारे पलट गई। बड़ी संख्या में ट्राली सवार इसके नीचे दब गए। चीख-पुकार सुनकर आसपास के ग्रामीणों ने ट्राली सीधी कराकर नीचे दबे लोगों को निकाला। एंबुलेंस बुलाकर घायलों को मोहम्मदाबाद सीएचसी भेजा गया, जहां चिकित्सक ने एक युवती को मृत घोषित कर दिया... और पढ़ें »

  • मेंहदिया बाबा के मेले में उमड़ी भीड़

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:23 PM (IST)

    -एसडीएम ने कन्या भोज के साथ करायी भंडारे की शुरूआत कायमगंज, संवाद सहयोगी : ¨हदू-मुस्लिम सौहार्द के प्रतीक बाबा मेंहदी शाह बली उर्फ मेंहदिया बाबा की मजार पर संपन्न वार्षिक मेला में श्रद्धालुओं व अकीदतमंदों का जमावड़ा रहा। एसडीएम अजीत कुमार ¨सह, सीओ प्रकाश कुमार, पालिकाध्यक्ष रीता गंगवार ने मजार पर चादर चढ़ायी। कंपिल बाईपास मार्ग पर स्थित मजार पर हुये भव्य मेले का एसडीएम, सीओ, पालिकाध्यक्ष ने भंड... और पढ़ें »

  • घरेलू विवाद में महिला ने लगाई फांसी, मौत

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 05:48 PM (IST)

    - पुलिस को सूचना दिए बिना किया अंतिम संस्कार नवाबगंज, संवाद सूत्र : घरेलू विवाद के चलते एक महिला ने फांसी लगाकर खुदकशी कर ली। परिजनों ने पुलिस को सूचना दिए बिना शव का अंतिम संस्कार कर दिया। थाना क्षेत्र के गांव बसंतापुर निवासी महिला का बुधवार शाम उसकी जेठानी से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। महिला ने पति को मामले की जानकारी दी। पति के ध्यान न देने से गुस्साई महिला ने रात्रि में कमरे में जाकर सा... और पढ़ें »

  • दो डेयरी पर छापा, दूध के लिये नमूने

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 05:43 PM (IST)

    - जिले से दूध एकत्र कर भेजा जाता लखनऊ कायमगंज, संवाद सहयोगी : एसडीएम व तहसीलदार ने मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी की टीम के साथ कंपिल रोड स्थित अनिक दूध डेयरी व अलीगंज रोड स्थित सीपी डेयरी पर छापा मारकर दूध के नमूने लिये हैं। एसडीएम अजीत कुमार ¨सह, मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी झनकार ¨सह वर्मा व निरीक्षकसतीश कुमार ¨सह, संतोष वर्मा, विमल कुमार टीम के साथ अनिक दूध डेयरी पर पहुंचे। वहां सुपरवाइजर विज... और पढ़ें »

  • वार्ता के दौरान भिड़े कर्मचारी नेता

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 08:09 PM (IST)

    - पालिका कार्यालय में धरना दे रहे नेताओं को गया था बुलाया फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : कर्मचारियों के हितों की आड़ लेकर अपने-अपने संगठनों की राजनीति चमकाना तो कर्मचारी नेताओं का शगल बन चुका है। कर्मचारियों का हित भले ही न हो, लेकिन अपने स्वार्थ हमेशा पूरे होना चाहिए। कुछ ऐसा ही नजारा बुधवार की शाम देखने को मिला। नगरपालिका कार्यालय के बाहर धरना दे रहे सफाई कर्मचारियों के संगठन को वार्ता के लिए नगर... और पढ़ें »

  • बाइक को टक्कर मार खड्ड में गिरी विधायक की कार

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 07:43 PM (IST)

    फोटो संख्या- 12, 13, 14, 15 व 16 फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : बरेली हाइवे पर चाचूपुर मोड़ के निकट विधायक की लग्जरी कार ने बाइक सवार को टक्कर मार दी। टक्कर के बाद विधायक की कार सड़क किनारे खड्ड में जा गिरी। इस घटना में बाइक सवार चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना के बाद विधायक का चालक वाहन छोड़कर फरार हो गया। घटना के समय विधायक वाहन में ... और पढ़ें »

  • ट्रायल में ही फी¨डग प्रोग्राम की 'तेरहवीं'

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 06:48 PM (IST)

    - बमुश्किल 50 फीसद गर्भवती महिलाएं आईं - डीएम-सीडीओ के गोद लिये गांवों में जारी प्रयोग फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : शासन की ओर से डीएम व सीडीओ के गोद लिये गांवों में गर्भवती महिलाओं व 5 वर्ष तक के कुपोषित बच्चों को आंगनबाड़ी केंद्रों पर गर्मागर्म भोजन दिये जाने का दो सप्ताह का फी¨डग ट्रायल किये जाने के निर्देश दिये गये थे। इसके लिये प्रति ब्लाक 9 हजार रुपये की धनराशि का प्रावधान किया गया। बजट आन... और पढ़ें »

  • एक हजार स्कूलों में नहीं बना मिडडे मील

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 06:43 PM (IST)

    - भोजन करने वाले बच्चों की संख्या शून्य फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : गर्मी की छुट्टियों में विद्यालय खोलकर बच्चों को मिडडे मील खिलाने की व्यवस्था पटरी पर नहीं आ पा रही है। दैनिक अनुश्रवण प्रणाली (आईवीआरएस) के अनुसार जिले के 1988 विद्यालयों में एक हजार स्कूलों में मध्याह्न भोजन खाने वाले बच्चों की संख्या शून्य रही। दैनिक अनुश्रवण प्रणाली के अनुसार माध्यमिक विद्यालयों व अनुदानित जूनियर हाईस्क... और पढ़ें »

  • मुकदमे के विरोध में हड़ताल पर रहे वकील

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 06:19 PM (IST)

    - दरोगा की पिटाई का मामला, कार्रवाई पर चेतावनी फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : कचहरी परिसर में दरोगा की पिटाई के बाद दो नामजद सहित 17 वकीलों के खिलाफ दर्ज हुए मुकदमे की वापसी की मांग को लेकर बुधवार को वकीलों ने न्यायिक कार्य नहीं किया। चेतावनी दी कि शीघ्र मुकदमा वापस न हुआ तो वकील आंदोलन करने को मजबूर होंगे। कायमगंज कस्बा चौकी में तैनात चौकी इंचार्ज सर्वेश कुमार को मंगलवार को वकीलों ने दौड़ा दौड़ाक... और पढ़ें »

  • युवक को घायल कर नाले में फेंका

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 06:12 PM (IST)

    - घर से बुला नशीली गोलियां मिला पिलाई शराब फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : शहर के मोहल्ला सातनपुर निवासी युवक को फोन कर बुलाने के बाद उसे नशीली गोलियां मिलाकर जबरन शराब पिलाई। बाद में मारपीट कर बेहोशी हालत में नाले में फेंककर आरोपी चले गये। सूचना पर पहुंचे परिजन उसे उठा लाये। पिता ने घटना के संबंध में चार लोगों के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया। मोहल्ला सातनपुर निवासी बलवीर ¨सह यादव ने कोतव... और पढ़ें »

  • कुएं में गिरने से राजमिस्त्री की मौत

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 06:10 PM (IST)

    -परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप शमसाबाद, संवाद सूत्र : पं¨पग सेट के कुएं में काम कर रहे राजमिस्त्री की कुएं में ही गिरकर मौत हो गई। घटना की जानकारी पाकर पहुंचे परिजनों ने राजमिस्त्री को कुएं में धक्का देकर हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। थाना क्षेत्र के ग्राम सिकंदरपुर महमूद निवासी शाहआलम(50) राजमिस्त्री हैं। पिछले काफी दिनों से वह दलेलगंज निवासी राजेंद्र कुमार के घर पर भवन निर्माण का कार्य कर... और पढ़ें »

  • फिरोजाबाद से अपहृत युवक हाइवे पर मिला

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 06:06 PM (IST)

    - जीप से बोरी उतारने के बहाने घटना को दिया अंजाम -मंगलवार को घर ट्यूशन पढ़ने निकला था युवक फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : मंगलवार को फिरोजाबाद से अपहृत युवक बुधवार को बेहोशी की हालत में राजेपुर थाना क्षेत्र में बरेली हाईवे पर नासापुल के पास पड़ा मिला। ग्रामीणों की सूचना पर लोहिया अस्पताल से भेजी गई 108 एंबुलेंस सेवा से उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। होश में आने पर उसने अपहरण की घटना की जानकारी द... और पढ़ें »

(News from Farrukhabad, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें