1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फर्रुखाबाद

पत्नी से विवाद पर किया आत्मदाह

कंपिल, संवाद सूत्र : गांव जिजौटा में पत्नी से विवाद के बाद पति ने ससुराल में केरोसिन छिड़क कर आग लगा ली। उपचार के दौरान लोहिया अस्पताल फर्रुखाबाद में युवक की मौत हो गयी। मौत की जानकारी होते ही परिजन अस्पताल में बिलख कर रोने लगे। गांव जिजौटा निवासी विजेन्द्र ¨सह चौहान की पुत्री लवली की शादी तीन वर्ष पूर्व एटा जिले के ग्राम नया गांव निवासी भानू राठौर (24)के साथ हुई थी। भानू आगरा में प्राइवेट कंपनी मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:04 PM (IST)
        

जनसंख्या आंकड़ों संग जारी होगी आरक्षण सूची

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : शासन ने पंचायत चुनाव के लिए पदों के आरक्षण के प्रस्ताव के अंतिम प्रकाशन के लिए अब 2 सितंबर की तिथि निर्धारित कर दी है। आपत्तियां जमा करने की अंतिम तिथि 6 सितंबर ही रखी गयी है। आरक्षण कार्यक्रम में अन्य कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। आरक्षण प्रस्ताव के साथ जनसंख्या आंकड़े भी ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत, जिला पंचायत व डीपीआरओ कार्यालय के अलावा जिलाधिकारी कार्यालय पर चस्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:20 PM (IST)
        

संकिसा को तहसील व राजेंद्र नगर को ब्लाक बनाने का विरोध

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : संकिसा बसंतपुर को तहसील व राजेंद्र नगर को ब्लाक बनाये जाने के प्रस्ताव का विरोध कर सोमवार को ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ¨सह को सौंपा। ज्ञापन में कहा गया कि नवीन प्रस्ताव में राजेंद्र नगर को ब्लाक बनाये जाने का प्रस्ताव है। न्याय पंचायत सिरौली व पिपर गांव सदर तहसील से 5-6 किलोमीटर दूर हैं। मोहम्मद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:17 PM (IST)
        

दबंगों ने युवक को बंधक बनाकर पीटा

नवाबगंज, संवाद सूत्र : दुर्घटना में परिजन के घायल होने की सूचना न देने का आरोप लगाकर दबंगों ने युवक को बंधक बनाकर पीटा। घायल युवक ने दबंगों पर नकदी लूटने का आरोप लगाया है। थाना क्षेत्र के ग्राम सिरौली निवासी रामनाथ यादव गांव के बाहर सोमवार को जानवर चरा रहे थे। सड़क पार करते समय मोहम्मदाबाद की ओर से आयी बाइक ने उन्हें टक्कर मार दी। इससे वह घायल हो गए। इसी बीच सिरौली निवासी कपिल गुप्ता अपनी मोपेड से ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:15 PM (IST)
        

नवीनीकरण में डाटा संशोधन न होने से छात्र परेशान

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : दशमोत्तर छात्रवृत्ति व शुल्क प्रतिपूर्ति योजना में नवीनीकरण वाले छात्रों का हाईस्कूल परीक्षा से संबंधित डाटा संशोधित नहीं हो पा रहा है। इससे अनेक छात्र परेशान हैं। बद्री विशाल महा विद्यालय के कई छात्रों ने बताया कि गत वर्ष बीए प्रथम के ऑनलाइन छात्रवृत्ति आवेदन में हाईस्कूल अनुक्रमांक गलत भर गया था। इसके कारण वजीफा नहीं मिल पाया। 2015-16 के लिए नवीनीकरण में हाईस्कूल अन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:11 PM (IST)
        

शराब लेकर आ रहे रहे दो युवक दबोचे

संकिसा, संवाद सूत्र : मेरापुर थाना क्षेत्र की अचरा चौकी पुलिस ने नौगांव के निकट चे¨कग के दौरान एटा से अवैध शराब लेकर आ रहे दो बाइक सवारों को दबोच लिया। वहीं तीन बाइक पर सवार आधा दर्जन युवक पुलिस को देख भाग निकले। पुलिस ने युवकों के पास से मिले दो तमंचे, केनों में भरी 100 लीटर शराब व दो बाइक कब्जे में लीं। थाना प्रभारी निरीक्षक केबी ¨सह ने बताया कि रविवार रात चे¨कग के दौरान अचरा चौकी प्रभारी मुकेश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 05:10 PM (IST)
        

पुलिस चौकी में पेड़ से बांधकर पीटने का आरोप

फर्रूखाबाद, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली के बढ़पुर निवासी नीरज कनौजिया की शिकायत पर रविवार रात चौकी इंचार्ज डीसी कुमार भाकियू नेता अनुपम कठेरिया व उनके परिवार के दो लोगों को पकड़ कर आवास विकास चौकी ले गए। भाकियू नेता ने आरोप लगाया कि चौकी इंचार्ज ने उन्हें सबक सिखाने की नियत से चौकी में पेड़ से बांध कर पिटाई की। इस दौरान सिपाहियों ने दोनों हाथ पकड़ रखे थे। पुलिस ने सोमवार को तीनों का धारा 151 में चा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 04:58 PM (IST)
        

मारपीट की घटनाओं में 13 लोग घायल

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : जनपद में अलग अलग जगह हुई मारपीट की घटनाओं में महिलाओं समेत 13 लोग जख्मी हो गए। पुलिस ने एनसीआर दर्ज की, जबकि दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। शहर के मोहल्ला गंगानगर निवासी रवेंद्र ने कहार वाली गली निवासी जीतू वर्मा के विरुद्ध एनसीआर दर्ज कराई कि आरोपी उन्हें नशे में गालीगलौज कर रहा था। विरोध करने पर उसे हमला कर घायल कर दिया। मोहल्ला ¨लजीगंज निवासी शिवा ने मोहल्ले के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 04:36 PM (IST)
        

बाइक व साइकिल की भिड़ंत में चार घायल

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : शमसाबाद थाना क्षेत्र में चिलसरा रोड पर संतोषापुर के निकट सोमवार सुबह साइकिल में बाइक की टक्कर हो गई। इससे बाइक सवार मऊदरवाजा थाना क्षेत्र के गांव रम्पुरा निवासी श्रीराम का 17 वर्षीय पुत्र फूलचंद्र, मकरंद ¨सह का 14 वर्षीय पुत्र हसवेंद्र तथा साइकिल सवार शमसाबाद थाना क्षेत्र के गांव झौआ पट्टी निवासी रामवीर (45) व उसका साथी घायल हो गये। घायलों को लोहिया अस्पताल लाया गया। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 04:30 PM (IST)
        

राधा-कृष्ण के स्वरूपों ने मनमोहा

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : संस्कार भारती द्वारा आयोजित राधा-कृष्ण स्वरूप सज्जा समारोह में बच्चों ने राधा-कृष्ण के मनमोहक स्वरूप धारण कर विभिन्न लीलाओं का मंचन किया। इस अवसर पर आचार्य ओमप्रकाश मिश्र कंचन ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम से बच्चों में राधा-कृष्ण के संस्कार उत्पन्न होते हैं। आईटीआई के निकट सेंट लारेंस स्कूल में आयोजित समारोह के संयोजक सीवी तिवारी ने कहा कि संस्था फैंसी ड्रेस के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 09:06 PM (IST)
        

रेशमी धागे से मजबूत होते प्रेम के रिश्ते

उरई, जागरण संवाददाता : सर्वसमाज सामूहिक कन्या विवाह समिति के तत्वावधान में रविवार को राखी बंधन समारोह में राठ रोड स्थित विजय विक्रम पैलेस में आयोजित हुआ। जिसमें सर्व समाज की महिलाओं ने भाइयों की कलाई पर राखी बांधकर भाई बहन के अटूट रिश्ते को मजबूत किया। विदित हो कि विगत दिनों सर्वसमाज सामूहिक कन्या विवाह समिति की ओर से सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया गया था। जिसमें जिन कन्याओं के हाथ पीले हुए ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:54 PM (IST)
        

भुजरिया सिराने के विवाद में फाय¨रग, सात घायल

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : मऊदरवाजा थाना क्षेत्र के गांव ऊगरपुर कटरी में भुजरियां सिराने के दौरान कहासुनी के विवाद में शनिवार रात लाठी-डंडे चलने व फाय¨रग में सात लोग घायल हो गये। दो लोगों को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सीमा विवाद के चलते रविवार को रिपोर्ट दर्ज नहीं हो सकी। पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर लेकर छानबीन शुरू कर दी है। गांव रूपपुर मंगलीपुर निवासी जगदीश ने थाने में तहरीर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:41 PM (IST)
        

रिटेल गुरू में व्यापारियों ने सीखे सफलता के गुर

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : बिना प्रचार के रिटेल कारोबार को बुलंदियों पर पहुंचाना संभव नहीं है। सही मायने में तो अपने प्रोजेक्ट की खासियत जब तक घर-घर न पहुंचायी जाये, तब तक कारोबार की सफलता का ख्वाब बेमानी ही है। ऐसे मौके पर 'दैनिक जागरण' समाचार पत्र सबसे सशक्त माध्यम बन गया है। कारोबारियों को बेहतर प्रचार-प्रसार की राह 'दैनिक जागरण' ने रविवार को दिखायी तो शहर के व्यापारियों को अपने कारोबार की ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:24 PM (IST)
        

बिजली आज भी रुलाएगी

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : फतेहगढ़ विद्युत उपकेंद्र का 10 एमवीए ट्रांसफार्मर फुंकने के कारण विगत चार दिनों से भीषण गर्मी और उमस में बिजली की आंखमिचौनी से बेहाल नागरिकों को रविवार को भी राहत नहीं मिली। सुबह लखनऊ से आये नये ट्रांसफार्मर को उतरते समय क्रेन पलट गयी। झटके से नीचे गिरे ट्रांसफार्मर की कई नोड्स टूट गयी। पलटी क्रेन को निकालने के लिये आयी दूसरी क्रेन भी वहीं फंस गयी। उपकेंद्र में क्रेन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:16 PM (IST)
        

युवक को मारपीट कर चेन व नकदी छीनी

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव चांदपुर निवासी पुत्तूलाल का पुत्र गौरव अपने बहनोई हरवेश के साथ गंगा स्नान कर बाइक से घर लौट रहा था। गांव के निकट अमेठी जदीद के कुछ युवक शराब पी रहे थे। किसी युवक ने शराब की खाली बोतल फेंकी जो गौरव के लग गई। उसने बाइक रोककर एतराज जताया। इस पर युवकों ने उस पर हमला कर घायल कर दिया और दो हजार रुपये व सोने की चेन छीन ली। घायल गौरव ने घटना के स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:47 PM (IST)
        

बच्चों के आंसुओं ने मिलाए दिल

कमालगंज (फर्रुखाबाद), संवाद सूत्र : 'अम्मा घर चलो तुम्हारी बहुत याद आती है। तुम कहां चली गई थी। अब तो नहीं जाओगी न। बाबू भी कुछ नहीं बोलते हैं। हम लोगों को आपके बिना बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता है।' यह बात कहते हुए चार साल का मासूम अपनी मां के गले से लिपट गया। उसके पीछे पीछे अन्य पांच भाई बहन भी मां को मनाने में जुट गए। यह नजारा कमालगंज का था। डेढ़ वर्ष पूर्व प्रेमी के साथ चंपत हुई पांच बच्चों की म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:43 PM (IST)
        

'भांवर सात डलाईं गुरु गोरख का ज्ञान'

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : जाहरवीर गोगा मेले में रविवार को विभिन्न जनपदों से आये श्रद्धालुओं ने निशान उठाये। रास्ते भर डमरूबाजी के साथ भजन-कीर्तन किया गया। 'गोगा बाजी जीते ये है पुस्तक से फरमान, भांवर सात डलाईं गुरु गोरख का ज्ञान' भजन की धूम रही। जिला सहकारी बैंक के निकट स्थित श्रीजाहरवीर गोगा जी महाराज मंदिर आकर निशानों की पूजा अर्चना की गयी। जिले के विभिन्न स्थानों के साथ ही कन्नौज, एटा, हर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:32 PM (IST)
        

नकदी लेकर ननदोई के साथ गयी

कायमगंज, संवाद सहयोगी : कस्बा के मोहल्ला पृथ्वी दरवाजा निवासी महिला दो मासूम बच्चों व 50 हजार रुपये लेकर ननदोई के साथ फरार हो गयी। पति ने कासगंज जिले के कस्बा सहावर निवासी अपने बहनोई प्रदीप कुमार के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कराया है। तहरीर में कहा गया है कि उनके 5 वर्ष की पुत्री व 2 वर्ष का पुत्र है। बहनोई प्रदीप कुमार का घर पर आना-जाना था। 6 जुलाई को प्रदीप उनके घर आये और घर में रखे 50 ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:28 PM (IST)
        

'कैमरे लगाकर चोरी नहीं रोक पाओगे'

कायमगंज, संवाद सहयोगी : कस्बा के लोहाई बाजार स्थित एनसी मेडिकल स्टोर पर लाखों रुपये की नकदी चोरी होने के मामले में रविवार को मेडिकल स्टोर मालिक विवेक अग्रवाल उर्फ शालू के मोबाइल पर अज्ञात चोर ने धमकाया। चोर ने कहा कि अभी फिर चोरी होगी, कैमरे लगाकर चोरी रोक नहीं पाओगे। शालू ने प्रभारी निरीक्षक रूम ¨सह यादव को कॉल करने वाले का नंबर दे दिया है। प्रभारी निरीक्षक ने जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिया। ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:26 PM (IST)
        

'पंचायत चुनाव के मद्देनजर हर घटना पर रखें नजर'

कालपी, संवाद सहयोगी : अपर पुलिस अधीक्षक ने शनिवार रात कोतवाली पहुंचकर औचक निरीक्षण किया जिसमें सभी अधीनस्थों में खलबली मच गयी। इस मौके पर सभी उप निरीक्षकों को लंबित विवेचनाएं व पंचायत चुनाव के बारे में तमाम निर्देश दिये। अपर पुलिस अधीक्षक शकील अहमद ने कोतवाली में कोतवाल संतोष कुमार ¨सह के साथ ही दरोगाओं की बैठक ली। जिसमें लंबित विवेचनाएं अतिशीघ्र निस्तारित करने के आदेश दिये तथा शहर व देहात क्षेत्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:11 PM (IST)
        
(News from Farrukhabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें