Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फर्रुखाबाद

वोटरों को धमकाने वालों की खैर नहीं

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : पुलिस लाइन फतेहगढ़ में मंगलवार को हुई चुनाव संबंधी बैठक में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने पुलिस कर्मियों को वोटरों को धमकाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। चुनाव प्रेक्षक मो.हनीश, डीआईजी सशस्त्र सीमा बल श्रवण कुमार, जिलाधिकारी पवन कुमार व पुलिस अधीक्षक अलंकृता सिंह की मौजूदगी में मंगलवार को जोनल मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट, अ‌र्द्धसैनिक बलों व पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:03 AM (IST)
        

पोलिंग बूथ से 200 मीटर दूर शामियाना लगा सकेंगे प्रत्याशी

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : मतदान केंद्र से 200 मीटर की दूरी पर इस बार 10X10 फिट का शामियाना लगाने की छूट प्रत्याशियों को मिल गयी है। अभी तक केवल एक छतरी लगाने की ही अनुमति थी। उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रभुनाथ ने बताया कि गर्मी आदि को देखते हुए छाया के लिए 10X10 फिट के हिस्से में प्रत्याशियों द्वारा शामियाना लगाया जा सकता है। इसमें एक मेज व दो कुर्सियां ही रखी जा सकती हैं। सादी टोपी पर प्रतिब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:03 AM (IST)
        

'सारे काम छोड़ दो-पहले जाकर वोट दो'

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : 'सारे काम छोड़ दो-पहले जाकर वोट दो', 'वोट देना गर्व है-जनता का ये पर्व है' आदि नारे लिखी पट्टियां लेकर स्कूल के बच्चों व विभिन्न संगठनों ने शहर में मानव श्रंखला बनाकर लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, नीमा, कैमिस्ट एसोसिएशन, एमआर एसोसिएशन के पदाधिकारी व शीतला जूनियर हाईस्कूल, कन्या जूनियर, कन्या प्राइमरी व प्राथमिक विद्यालय बढ़पुर के बच्चों ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

गंगापार कर 4 किमी पैदल चल करेंगे लोकतंत्र की जय

अमृतपुर, संवाद सहयोगी : वोट की कीमत अमूल्य। इसे कटरी के गांव जटपुरा के लोग अच्छी तरह समझते हैं। उन्हें अपने गांव की विकास की परवाह नहीं है। गंगा के ढाई घाट पर बना पैंटून पुल चार दिन पूर्व आंधी में टूट गया। उन्हें मतदान के लिए गंगा पार करने के बाद चार किमी पैदल चल आना पड़ेगा। लेकिन उनका हौसला कम नहीं है। वह कह रहे हैं कि लोकतंत्र के इस उत्सव की जय करने को गांव के सभी मतदाता वोट डालने जरूर जाएंगे। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

बस पुलिया से टकराई, 8 जवान घायल

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : चुनाव ड्यूटी के लिए रामपुर से पुलिस बल लेकर कन्नौज जा रही रोडवेज बस जिलाधिकारी आवास के निकट पुलिया से टकरा गई। इससे उसमें सवार 8 पुलिस कर्मी व चालक घायल हो गये। फतेहगढ़ डीएम आवास के निकट मोड़ पर मंगलवार भोर में पुलिस फोर्स लेकर जा रही रोडवेज बस पुलिया से टकराकर क्षतिग्रस्त हो गई। सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। बस का अगला पहिया पुलिया तोड़कर लटक गया। बस में सवा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

कैंची बांटने पर सचिन को नोटिस

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : निर्दलीय प्रत्याशी सचिन यादव को मतदाताओं में कैंची बांटने पर नोटिस दिया गया है। प्रेक्षक ने रात को छापामार कर लोगों से पूछताछ की थी। इसमें कैंची बांटे जाने की पुष्टि हुई थी। फतेहगढ़ के मोहल्ला भूसामंडी में निर्दलीय प्रत्याशी सचिन यादव द्वारा मतदाताओं में कैंची बांटे जाने की सूचना पर सोमवार देर रात चुनाव प्रेक्षक मोहम्मद हनीश ने छापा मारा था। प्रेक्षक द्वारा मोहल्ले ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

पति सहित पांच पर दहेज हत्या का मुकदमा

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : महिला चंचल देवी(22) की मौत के मामले में पिता की तहरीर पर पुलिस ने पति सहित पांच ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने सास को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। थाना मऊदरवाजा के गांव महलई निवासी चंचल देवी की मौत ससुराल में सोमवार को हो गई थी। ससुरालीजन मौके से खिसक गए थे। कन्नौज के थाना गुरसहायगंज क्षेत्र के टंडहा निवासी पिता रामसिंह राज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

सड़क हादसे में आठ घायल

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : सड़क किनारे सोते ग्रामीण पर कार पलटने सहित अलग-अलग स्थानों पर हुई मार्ग दुर्घटनाओं में बाइक सवार सिपाही व कार सवारों सहित आठ लोग घायल हो गये। उनका लोहिया अस्पताल में उपचार कराया गया। बावन चुंगी हरदोई निवासी भानुप्रताप (35), अभय (30) व धर्मेद्र सिंह (32) सोमवार रात कार से फर्रुखाबाद एक विवाह समारोह में भाग लेने आ रहे थे। बरेली हाइवे पर घटियाघाट पुल के निकट कार अनियंत्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

प्रेक्षक ने जाकिर हुसैन ट्रस्ट में पूछताछ की

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : प्रेक्षक मो.हनीश ने मंगलवार को अचानक मऊदरवाजा स्थित जाकिर हुसैन ट्रस्ट में पहुंचकर पूछताछ की। प्रेक्षक दोपहर बाद मऊदरवाजा थाने पहुंचे। कुछ देर रुककर वह जाकिर हुसैन ट्रस्ट गये और कालीन व अगरबत्ती का काम सीख रहे लोगों से पूछताछ की। उन्होंने ट्रस्ट के अस्पताल के बारे में पूछा। मौजूद लोगों ने उन्हें बताया कि अस्पताल नवाबगंज में है। इसके बाद प्रेक्षक वापस चले गये।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

लूटपाट के प्रयास में पालीटेक्निक छात्र को पकड़ा

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : फल आढ़ती व उनके भाई पर फायर झोंककर लूट का प्रयास कर रहे पालीटेक्निक छात्र को भीड़ ने तमंचा व कारतूस सहित दबोच लिया। उसके तीन साथी भाग गये। मारपीट में आढ़ती के चोटें आयी हैं। थाना मऊदरवाजा के गांव नगला ताड़ निवासी महेंद्र शाक्य की अर्रा पहाड़पुर मंडी में फल की आढ़त है। महेंद्र शाक्य भाई कृष्णपाल के साथ तड़के बाइक से मंडी जा रहे थे। गांव सरैया मार्ग पर सदानंद आर्य के फार्म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

पति समेत तीन पर दहेज हत्या का मुकदमा

अमृतपुर, संवाद सहयोगी : फांसी लगने से सोमवार को हुई महिला की मौत के मामले में पुलिस ने पिता की तहरीर पर दामाद समेत तीन ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। क्षेत्र के गांव अमैयापुर निवासी सनोज वर्मा सोमवार को परिजनों के साथ खेतों पर काम करने गये थे। वापस आने पर घर में उसकी पत्नी मैना का शव फंदे से लटका मिला। सूचना पर पहुंचे महिला के मायके वालों ने दहेज हत्या का आरोप लगाकर हंग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

सलमान के समर्थन में राजबब्बर का रोड शो

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : कांग्रेस प्रत्याशी सलमान खुर्शीद के समर्थन में अभिनेता व सांसद राजबब्बर ने फतेहगढ़ मिलेट्री चौराहे से रोड शो निकाला। उनके साथ काफी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक शामिल रहें। राजबब्बर ने लोगों से क्षेत्र के विकास की बात की। उनका काफिला फर्रुखाबाद की ओर जैसे ही मुड़ा, तभी भोलेपुर की ओर से सपा प्रत्याशी रामेश्वर सिंह का काफिला भी चौराहे पर पहुंच गया। दोनों के काफि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

फिल्मी ग्लैमर से हुआ चुनाव प्रचार का समापन

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : प्रचार समाप्त होने के अंतिम छणों तक मंगलवार को प्रत्याशियों ने अपने समर्थन में माहौल बनाने को पूरी ताकत झोंक दी। मतदाताओं को लुभाने के लिए ग्लैमर का तड़का भी खूब लगाया। बसपा के समर्थन में फिल्म अभिनेत्रियों का रोड शो सेंट्रल जेल चौराहे पर खत्म हुआ तो दस मिनट बाद उसी रास्ते से कांग्रेस के पक्ष में उनके सांसद व फिल्म अभिनेता के रोड शो ने रफ्तार पकड़ी। बसपा प्रत्याशी ठा.... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:48 AM (IST)
        

गुलाबी गैंग कमांडर व उनके पति के खिलाफ कार्रवाई के आदेश

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : गुलाबी गैंग कमांडर व उनके पति के खिलाफ भूमि, दुकान कब्जा करने व धन उगाही की अलग-अलग शिकायतों पर पुलिस अधीक्षक ने शहर कोतवाली को कार्रवाई के आदेश दिये हैं। शहर कोतवाली के मोहल्ला कछियाना निवासी रमेश ने प्रार्थनापत्र दिया कि उन्होंने ने गांव खानपुर में बाइस बीघा खेत 63 हजार रुपये प्रति बीघा के हिसाब से अपने परिजनों के साथ मिलकर खरीदा है। गुलाबी गैंग की कमांडर अंजली या... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

भूमि उपलब्धता पर ही स्वीकृत होंगे स्कूलों के प्रस्ताव

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : भूमि उपलब्धता प्रमाण पत्र प्राप्त होने के बाद ही सर्व शिक्षा अभियान के अंतर्गत नवीन विद्यालय खोलने के प्रस्ताव स्वीकृत हो सकेंगे। जनपद में वर्ष 2014-15 की कार्ययोजना व बजट में 78 नवीन विद्यालयों का प्रस्ताव शामिल किया गया था। राज्य परियोजना निदेशालय ने असेवित बस्तियों में नवीन विद्यालय खोलने के लिए प्रस्तावित ग्रामों में राजस्व विभाग का भूमि उपलब्धता प्रमाण पत्र मांगा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

दुर्घटनाओं में महिला सहित दो लोगों की मौत, दो घायल

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : अलग-अलग हुई मार्ग दुर्घटनाओं में महिला सहित दो लोगों की मौत हो गई। जबकि बाइक सवार सेल्समैन सहित दो लोग घायल हो गए। मोहम्मदाबाद थानाक्षेत्र के गांव मदनपुर निवासी अमलेंद्र पांडेय (20) सोमवार दोपहर बाद गांव के साथी रजत शर्मा (18) के साथ टेंपो से मलू नगला जा रहे थे। धीरपुर के निकट टेंपो अनियंत्रित होकर पलट जाने से दोनों लोग घायल हो गए। लोहिया अस्पताल लाते समय अमलेंद्र प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

ब्रह्मादत्त हत्याकांड की याद ताजा कर गए सतीश मिश्रा

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश मिश्रा की सभा में सोमवार को भाजपा नेता ब्रह्मादत्त द्विवेदी हत्याकांड का मुद्दा छाया रहा। सतीश मिश्रा ने ब्रह्मादत्त हत्याकांड की याद ताजा कर बसपा के पक्ष में एकजुट करने का प्रयास किया। मधुर मिलन लॉन में आयोजित सभा में बसपा के राष्ट्रीय महासचिव ने आरोप लगाया कि भाजपा लोगों को अपमानित करने पर जुटा हैं। मोदी लहर प्रचारित करने को भाजपा ने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

सपाइयों ने चुनाव आयोग का पुतला फूंका

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : आयोग की बंदिशों में फंसे नगर विकास मंत्री आजम खां के आगमन से पूर्व उनके स्वागत में जुटे सपाइयों ने चुनाव आयोग का पुतला फूंक दिया। सड़क पर बैठकर नारेबाजी कर जमकर भड़ास निकाली। नगर विकास मंत्री आजम खां ने सोमवार को सपा प्रत्याशी के फतेहगढ़ में बेवर रोड स्थित केंद्रीय चुनाव कार्यालय पर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उनके आगमन से पूर्व स्वागत को जुटे कार्यकर्ताओं ने सपा ने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

आयोग के खौफ से आजम ने दरवाजा बंद कर बैठक की

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : चुनाव आयोग के खौफ से सपा के फायर ब्रांड नेता आजम खां सोमवार को सपा चुनाव कार्यालय के बंद कमरे में कार्यकर्ताओं को चुनाव जीतने के हुनर सिखाकर चले गये। बैठक के दौरान कार्यालय का दरवाजा बंद रहा। सपा नेता चुनाव कार्यालय के बेसमेंट में बने मंच पर जैसे ही आजम खां को लेकर पहुंचे, वहां कैमरे और मोबाइल देख आजम खां मंच छोड़ कर ऊपर बने कक्ष में जाकर बैठ गये। मीडिया कर्मी भी उन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

जीप से कुचलकर बच्ची की मौत

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : राजेपुर क्षेत्र में आयी बरात की जीप से बच्ची की कुचलकर मौत हो गई। ग्रामीणों ने चालक व जीप मालिक को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। राजेपुर थानाक्षेत्र के गांव हमीरपुर में रविवार रात रूप सिंह की पुत्री की बरात शाहजहांपुर के गांव सिकंदरपुर से आयी थी। सोमवार सुबह विदाई के समय महिलाओं की भीड़ लगी थी। अचानक चालक के जीप चला देने से पड़ोसी मातादीन की पुत्री अरुषि (4) पहिया के नीचे ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Farrukhabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »