Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फर्रुखाबाद

सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने निकाली रैली

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने बुधवार को रैली निकाल कर इलाज और पेंशन संबंधी मामले उठाये। कलेक्ट्रेट में रैली के समापन पर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन भी सौंपा गया। कोषागार से कलेक्ट्रेट तक निकाली गयी रैली के समापन पर सौंपे गये 20 सूत्री ज्ञापन में कैंसर या हृदय, किडनी, लीवर आदि की असाध्य बीमारियों के इलाज के लिए कैशलेस सुविधा का लाभ सेवानिवृत्त कर्मचारियों को भी दिये ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

पुलिस संदिग्ध मान रही महिला को गोली लगना

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : घायल महिला को गोली लगने की घटना पुलिस जांच में संदिग्ध पायी गई है। पुलिस के अनुसार बालिका पर तेजाब फेंकने में आरोपी पुत्र व परिजनों को बचाने के लिए महिला द्वारा गोली मारने की कहानी गढ़ी गई थी। शहर के मोहल्ला बिर्राबाग कादरीगेट निवासी अजयपाल की पत्नी गुड्डी देवी को मंगलवार देर रात गोली मारकर घायल कर दिया गया था। गुड्डी ने पुरानी रंजिश में गोली मारे जाने का आरोप लगाया ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

पंचायतों का परिसीमन उलझा

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : ग्राम पंचायतों का परिसीमन फिलहाल माननीय जनप्रतिनिधियों की रस्साकशी के मकड़जाल में फंस गया है। बुधवार को भी परिसीमन प्रस्तावों पर निर्णय नहीं हो सका। शासनादेश के उल्लंघन की स्थिति में ग्रामीण न्यायालय का दरवाजा खटखटाने की भी तैयारी किये बैठे हैं। विकास खंड बढ़पुर से दस नयी ग्राम पंचायतों के गठन का प्रस्ताव भेजा गया है। एक हजार से अधिक आबादी के राजस्व ग्रामों को नयी ग्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

64 वर्ष पुरानी है कायमगंज की रामलीला

श्री रामलीला समिति का पंजीकरण वर्ष 1950 में हुआ था। पहले दिन व रात दोनों समय रामलीला होती थी। स्थान उपलब्ध न होने से दिन की रामलीला बंद हो गयी। रामलीला की सवारी भी निकलना बंद हो गयी। आकर्षण कायमगंज में रामलीला का रात्रिकालीन मंचन पद्मश्री हरि गोविंद महाराज वृंदावन के पुत्र अवधेश के निर्देशन में सीपी ग्राउड में हो रहा है। आकर्षक मंच, प्रकाश, पाश्‌र्र्व संगीत व गायन के बीच कलाकारों का पात्रों के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

एसीजेएम ने दरोगा की पिस्टल जमा कराई

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : मऊदरवाजा थाने में तैनात दरोगा बुधवार को बिना होल्स्टर के पिस्टल लगाकर अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के न्यायालय में प्रस्तुत हुए। न्यायाधीश ने दरोगा को फटकार लगाते हुए पिस्टल जमा करा ली। सरकारी गेहूं बेंचने के मामले में दर्ज मुकदमे में विवेचना की समय अवधि बढ़वाने के लिए मऊदरवाजा थाने में तैनात दरोगा हरीश कुमार न्यायालय में पहुंचे। न्यायालय में बिना होल्स्टर लगी पिस्ट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

सफाई कर्मियों ने चौक पर लगाया जाम

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : बोर्ड की बैठक टलने से संविदा कर्मचारियों की वेतन बढ़ोत्तरी का प्रस्ताव लटकने से नाराज नगरपालिका के सफाई कर्मचारियों ने गुरुवार को चौक पर धरना देकर पालिकाध्यक्ष के खिलाफ नारेबाजी की। धरने से चौक पर जाम लग गया। पालिकाध्यक्ष के एमएलसी पति से वार्ता के बाद कर्मचारियों ने आंदोलन स्थगित कर दिया। संविदा सफाई कर्मचारियों को 13380 रुपये वेतन का प्रस्ताव पालिका बोर्ड से पास क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

ग्रामीण क्षेत्रों में ओवर लोड फीडरों की हालत खस्ता

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : रात में केवल छह घंटे बिजली मिलने से ग्रामीण क्षेत्र के ओवर लोड फीडरों की हालत और खस्ता हो गई है। ओवर लोड फीडरों पर आपूर्ति के लिए कुछ दिन पूर्व तक डबल ग्रुप में बिजली दी जाती थी। इससे फीडर को दो भागों में बांटकर आपूर्ति होती थी। ग्रामीण क्षेत्र में इन दिन केवल रात में एक से सुबह सात बजे तक बिजली दी जा रही है। इससे पहले ओवर लोड फीडरों पर बिजली देने के लिए उपकेंद्र पर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

छात्रा के अपहरण में तीन वर्ष की कैद

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने छात्रा का अपहरण करने के मामले में आरोपी युवक को दोषी करार देते हुए तीन वर्ष की कैद व दो हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। मेरापुर थाना क्षेत्र के गांव भटा निवासी ग्रामीण ने सात अप्रैल 2011 को गांव के ही कल्लन तिवारी के खिलाफ पुत्री का अपहरण कर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था। न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल होने के बाद सुनवाई के दौरान जिला ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

समाज कल्याण अधिकारी के खिलाफ जांच के आदेश

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : पारिवारिक लाभ योजना में ढिलाई के मामले में डीएम ने समाज कल्याण अधिकारी के खिलाफ जांच के आदेश दिये हैं। मासिक समीक्षा बैठक में कार्यदायी संस्थाओं को निर्माण कार्यो में तेजी के निर्देश दिये। कलेक्ट्रेट सभागार में बुधवार को हुई मासिक समीक्षा बैठक के दौरान जिलाधिकारी एनकेएस चौहान ने पारिवारिक लाभ योजना के 271 आवेदनों का सत्यापन लंबित देखकर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने प्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

स्कूल बस की टक्कर से टेंपो पलटा

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : फतेहगढ़ गुरुद्वारा के सामने बुधवार दोपहर स्कूल बस की टक्कर से टेंपो पलट गया। इससे उसमें सवार चालक समेत आधा दर्जन लोग घायल हो गये। गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। शहर के मोहल्ला डिग्गीताल कालोनी निवासी टेंपो चालक मान सिंह बुधवार दोपहर शहर से आधा दर्जन सवारियां लेकर फतेहगढ़ जा रहा था। फतेहगढ़ गुरुद्वारा के सामने वह सड़क किनारे टेंपो रो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

बाइक चोरी में भेजा जेल

कमालगंज, संवाद सूत्र : चोरी की बाइकों सहित गिरफ्तार दो युवकों का बुधवार को चालान कर दिया। कमालगंज पुलिस ने बाइक चोरी के आरोप में थाना नवाबगंज के गांव दनियापुर निवासी कुलदीप व सुनील को मंगलवार गिरफ्तार किया था। उसकी निशानदेही पर चोरी की पांच बाइकें बरामद हुई। उपनिरीक्षक आरके सिंह की ओर से दोनों आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया कि मंगलवार देर रात मुखबिर की सूचना पर खुदागंज काली नदी पुल क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

लूट में सात वर्ष की कैद

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : गिरोह बनाकर लूट करने के मामले में अपर जिला सत्र न्यायाधीश गैंगेस्टर मित्रपाल सिंह ने आरोपी युवक को दोषी करार देते हुए सात वर्ष की कठोर कैद व 7 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। कंपिल थाने में तैनात तत्कालीन थानाध्यक्ष विजय सिंह ने थाना क्षेत्र के गांव कमरुद्दीन नगर निवासी रामपाल उर्फ हरुआ का गिरोह बनाकर लूट एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप करने के मामले में चालान किया थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

देश की रक्षा देश में सफाई

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : देश की रक्षा के लिए अपनी जान की बाजी लगाने वाले भारत के वीर सपूत अब देश को साफ सुथरा बनाने की मुहिम में शामिल हो गए हैं। बुधवार को राजपूत रेजीमेंट के सैनिकों ने अधिकारियों संग सफाई अभियान चलाया और लोगों को इससे होने वाले फायदों के बारे में जानकारियां दी। राजपूत रेजीमेंट में बुधवार को सैनिकों ने छावनी क्षेत्र में सड़कों पर झाड़ू लगाकर स्वच्छता अभियान में योग दान किया। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

आईटीआई में दाखिले को लेकर हंगामा

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में रिक्त सीटों पर शुरू हुई प्रवेश प्रक्रिया के दौरान मंगलवार को अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा किया। सूची चस्पा न होने पर अभ्यर्थी भड़क गये। दाखिले के लिए वसूली होने का आरोप लगाया गया। प्रवेश के लिए मेरिट सूची देखने आईटीआई पहुंचे अभ्यर्थियों को कर्मचारियों ने बताया कि सूची लड़कों ने फाड़ दी। बिना सूची के ही दाखिले पर अभ्यर्थियों ने धांधली... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 08:15 PM (IST)
        

वेतन वृद्धि की मांग पर लेखपालों का धरना

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : लेखपाल संघ के पदाधिकारियों ने वेतन वृद्धि की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर में धरना दिया। चार सूत्रीय मांग पत्र जिलाधिकारी को सौंपा गया। संघ के जिलाध्यक्ष सैदमीर खां ने कहा कि लेखपाल सरकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने में अपनी सक्रिय भूमिका निभाते हैं। क्षेत्रीय समस्याओं को लेकर सबसे ज्यादा लेखपालों को ही जूझना पड़ता है। अत्यधिक बोझ होने के बावजूद भी वेतन एवं अन्य सुव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 06:38 PM (IST)
        

गिरोह बनाकर लूटपाट में चार वर्ष छह माह की कैद

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : गिरोह बनाकर लूटपाट एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप करने के मामले में अपर जिला सत्र न्यायाधीश गैंगेस्टर ने आरोपी को दोषी ठहराते हुए चार साल छह माह की कठोर कैद व पांच हजार रुपये अर्थदंड की सजा से दंडित किया है। राजेपुर के तत्कालीन थानाध्यक्ष हरस्वरूप ने 5 अगस्त 2002 को जनपद कन्नौज कोतवाली गुरसहायगंज के गांव अमरौली और वर्तमान में बदायूं के विजय नगर कालोनी निवासी अनिल कुमार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 06:27 PM (IST)
        

ट्रक लूट का मुकदमा पांचवे दिन दर्ज

मोहम्मदाबाद, संवाद सूत्र : हाईवे पर आलू भरा ट्रक लूटने के मामले में मंगलवार को पांचवें दिन 3-4 अज्ञात स्कार्पियो सवार बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। थाना राजेपुर क्षेत्र के गांव उजरामऊ निवासी ट्रक चालक ओमपाल की तहरीर पर स्कार्पियो सवार 3-4 अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। रिपोर्ट के अनुसार ओमपाल 26 सितंबर को जितेंद्र कोल्ड स्टोरेज से 250 पैकेट आलू लादकर जा रहे थे। गांव कन्है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 06:22 PM (IST)
        

मादक पदार्थ रखने में दस वर्ष की कैद

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : अपर जिला सत्र एवं विशेष न्यायाधीश ईसी एक्ट ने मादक पदार्थ रखने के मामले में आरोपी को दोषी करार देते हुए दस वर्ष की सश्रम कैद व एक लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। शहर कोतवाली की तिकोना चौकी के तत्कालीन इंचार्ज एसआई सुनील कुमार ने 8 जुलाई 2008 को नवाबगंज थाना क्षेत्र के गांव उखरा निवासी भूरे पाल को 450 ग्राम थाईलैंड मार्का हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया था। न्यायालय म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 06:18 PM (IST)
        

टीला धसने से महिला की मौत

कायमगंज, संवाद सहयोगी : घरेलू काम के लिए मिट्टी खोदते समय अचानक टीला धंस जाने से दो महिलाएं दब गयीं। जिसमें एक की मौत हो गयी, जबकि दूसरी महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। कायमगंज कोतवाली क्षेत्र के गाव कुआखेड़ा बजीर आलम के मजरा बड़ी खजुरिया में महिलाएं टीले पर मिट्टी खोद रहीं थीं। एक ही स्थल पर अधिक गहराई में मिट्टी खोदे जाने से भुरभुरी मिट्टी का टीला अचानक ढह गया। जिसमें नजमा बेगम(45) पत्नी लालमियां... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 06:05 PM (IST)
        

नीमकरोरी मंदिर में महिला की चेन तोड़ी

मोहम्मदाबाद, संवाद सूत्र : नीमकरोरी मंदिर में दर्शन करने गई महिला के गले से सोने की चेन तोड़ ली गई। शक होने पर लोगों ने पास खड़ी युवती को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। जनपद कांशीराम नगर थाना सहावर क्षेत्र के गांव परतापुर निवासी अनिल कुमार की पत्नी अर्चना उर्फ आरती मंगलवार सुबह परिजनों के साथ नीमकरोरी मंदिर दर्शन करने आयी थीं। मंदिर में भीड़भाड़ के बीच किसी ने अर्चना के गले स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 06:02 PM (IST)
        
(News from Farrukhabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें