Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फर्रुखाबाद

सज गए आदि शक्ति मां जगदंबा के दरबार

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : पितृ पक्ष के समापन के साथ ही त्योहारी माहौल बनने लगा है। प्रभु श्री राम ने शारदीय नवरात्र पूजा का प्रारंभ समुद्र तट पर किया था। इसके बाद दसवें दिन लंका विजय के लिए प्रस्थान कर विजय प्राप्त की। गुरुवार को प्रतिपदा से 3 अक्टूबर नवमी तक नवरात्रि पर्व के लिए आदि शक्ति मां जगदंबा के दरबार सज गये हैं। मैया की कृपा श्रद्धालुओं पर बरसाने को मंदिरों में खास तैयारी की गई है। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 08:58 PM (IST)
        

ताड़का वध होते ही जय श्रीराम के जयकारे गूंजे

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : श्री रामलीला मंडल के कलाकारों ने लीला क्षेत्र रामबाग में मंगलवार को ताड़का वध व अहिल्या उद्धार की लीलाओं का मंचन किया। ताड़का वध होते ही दर्शकों ने भगवान श्रीराम के जयकारे लगाये। लीला में मुनि विश्वामित्र राक्षसों के संहार व यज्ञ की रक्षा के लिए राजा दशरथ के दरबार में जाकर राम व लक्ष्मण की याचना करते हैं। महर्षि वशिष्ठ के समझाने पर राजा दशरथ राम व लक्ष्मण को विश्वामित्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 08:22 PM (IST)
        

छह मजदूरों की मौत पर मचा कोहराम

कायमगंज, संवाद सहयोगी : मथुरा-कोंसी के बीच सड़क दुर्घटना में कंपिल क्षेत्र के 6 श्रमिकों की मौत व करीब 20 लोगों के घायल होने पर गाव चादपुर कच्छ, सिकंदरपुर छितमा व रौकरी में कोहराम मच गया। सूचना आते ही रोते-बिलखते परिजन घटनास्थल को रवाना हो गये। कायमगंज कंपिल क्षेत्र के गरीब परिवारों के लोग राजस्थान में ईट भट्ठों पर मजदूरी करने जाते है। सोमवार शाम चादपुर कच्छ निवासी ठेकेदार विनोद व उमेश के साथ पुर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 08:15 PM (IST)
        

बीएसएनएल कर्मचारियों का धरना प्रदर्शन

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : बीएसएनएल कर्मचारियों ने मंगलवार को दूरभाष परिसर में 10 सूत्री मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया। ज्वाइंट एक्शन कमेटी दूर संचार नई दिल्ली के आह्वान पर हुए धरने में कर्मचारी नेताओं ने पूर्व में हुए कई समझौतों को विभाग द्वारा लागू न किए जाने पर आक्रोश व्यक्त किया। प्रदर्शन के दौरान अनुकंपा आधारित नियुक्तियां प्राप्त करने में होने वाली परेशानियां दूर किए जाने, ई-1 वेतनमा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 07:26 PM (IST)
        

प्रशिक्षण का जायजा लेने आये डीएम गंदगी देख भड़के

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : लोहिया महिला अस्पताल में चल रहे प्रशिक्षण का जायजा लेने आये जिलाधिकारी वहां व्याप्त गंदगी व दुर्गध पर भड़क गए। उन्होंने महिला सीएमएस को हड़काते हुए सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने की हिदायत दी। लोहिया महिला अस्पताल के परिवार कल्याण विभाग में प्रसवोपरांत गर्भ निरोधक कार्यक्रम के अंतर्गत पीपीआईयूसीडी (पोस्ट पार्टम इंट्रा यूट्रिराइन कंट्रासैप्टिप डिवाइस) लगाने का महिला ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 07:12 PM (IST)
        

महाकालेश्वर और त्रिदेवी की झाकियों ने लुभाया

कायमगंज, संवाद सहयोगी : साझी शोभायात्रा में रात साझी शोभा यात्रा में मोहल्ला गंगादरवाजा की झाकियां आकर्षण का केंद्र रहीं। तीन देवियों, भगवान का विराट स्वरूप, महाकालेश्वर की झाकियों ने श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। हसगिरि बाबा साझी मंडल के तत्वावधान में रात गणेश वंदना नृत्य, शकर पार्वती नृत्य, देवी के विभिन्न स्वरूप, विराट स्वरूप, कृष्ण-रुक्मणि, गीता उपदेश, महाकालेश्वर, कृष्ण उखलबंधन, राजा व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 06:36 PM (IST)
        

ब्लैकमेलिंग से त्रस्त आकर महिला ने की थी आत्महत्या

कायमगंज, संवाद सहयोगी : चार दिन पहले झुलसकर मृत महिला के पिता ने एक युवक के विरुद्ध ब्लैकमेलिंग कर आत्महत्या को प्रेरित करने का आरोप लगाया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। कस्बा के मोहल्ला बजरिया रामलाल निवासी व्यक्ति की शादीशुदा पुत्री मायके में रहती थी। उसने 19 सितंबर की देर शाम घर में खुद पर केरोसिन डालकर आग लगा ली। भाई व पड़ोसियों ने आग बुझाकर उसे अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां उसकी मौत हो ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 06:22 PM (IST)
        

घर और दुकान के ताले तोड़ कर चोरी

शमसाबाद, संवाद सूत्र : चिलसरा पुलिस चौकी के निकट घर के कमरे का ताला तोड़ चोरों ने नकदी और जेवरों पर हाथ साफ कर दिया। बिल्डिंग मैटेरियल की दुकान से गोलक व खोखे के ताले तोड़ कर परचून का सामान व नकदी चोरी कर ली। पुलिस ने मामले की जांच की है। गांव चिलसरा निवासी रमेश चंद्र वाल्मीकि का मकान पुलिस चौकी के निकट है। रात में वह अपने भाई राजवीर के साथ मक्का रखाने के लिए खेत में सोये थे। उनकी पत्नी सावित्री दे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 06:10 PM (IST)
        

दबंगों की गिरफ्तारी की मांग को बंद रहा अंगूरीबाग बाजार

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : फायरिंग के आरोपी दबंग लकी पाल व लक्ष्मन जोशी की गिरफ्तारी न होने से नाराज दुकानदारों ने मंगलवार को अंगूरीबाग बाजार बंद करा दिया। बैठक कर आरोपियों द्वारा आये दिन की जाने वाली फायरिंग पर नाराजगी जताई। पुलिस ने लकी समेत 6 के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तीन साथियों को गिरफ्तार कर चालान कर दिया। अंगूरीबाग बाजार में सोमवार शाम हुई फायरिंग से नाराज अधिकांश दुकानदारों ने सुबह दुकान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 06:04 PM (IST)
        

डीजल चोरों को भेजा जेल

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : फतेहगढ़ कोतवाली पुलिस ने डीजल चुराने वाले गिरोह के चार सदस्यों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मंगलवार को उनका चालान कर दिया। न्यायालय के आदेश पर उन्हें जेल भेज दिया गया। सोमवार भोर पुलिस जीप में टक्कर मारकर कार से भागने का प्रयास कर रहे चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। उनकी कार से दो तमंचे, कारतूस, खाली केनें व पाइप व हथौड़ी बरामद हुई थी। चारो युवक ढाबा व रास्ते मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 05:04 PM (IST)
        

दो पदों के लिए 800 दौड़े, 40 पास

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : प्रादेशिक सेना में ट्रेडमैन के रिक्त दो पदों पर भर्ती के लिए आधा दर्जन राज्यों के 800 युवकों ने भाग लिया। करीब 1600 मीटर की दौड़ में मात्र 40 अभ्यर्थी ही पास हो सके। विगत चार दिनों से चल रही प्रादेशिक सेना की भर्ती के अंतिम दिन ट्रेडमैन के दो पदों के लिए हुई भर्ती प्रकिया रखी गई। करियप्पा कांप्लेक्स में प्रदेश के अलावा, उत्तराखंड, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:10 AM (IST)
        

रानीपुर के 'राजाओं' ने बंद कराई 'रात की रानी'

कायमगंज, संवाद सहयोगी : अवैध शराब के धधे के लिए बदनाम गाव रानीपुर गौर के कुछ जागरूक युवकों ने गाव से अवैध शराब का कारोबार बंद करा दिया। शराब के अवैध धधे में जुड़े लोग मोटी आमदनी का जरिया बंद होने से खिसिया गये। उन्होने युवकों से गालीगलौज कर निपट लेने की चेतावनी दी। तनाव बढ़ने पर ग्रामीणों की भीड़ ने कोतवाली में सूचना दी। पुलिस के पहुंचने पर शराब कारोबारी घर छोड़ कर भाग गये। कायमगंज कोतवाली क्षेत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:10 AM (IST)
        

सेशन हवालात में बंदियों ने हंगामा काटा

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : न्यायालय में पेशी पर आये बंदियों ने हवालात में जमकर हंगामा काटा। सूचना पर पहुंचे मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट राधेश्याम यादव ने समझाबुझाकर बंदियों को शांत कराया। जिला जेल से सोमवार को 62 बंदियों को सेशन हवालात लाया गया। परिजनों के बंदियों को सामान देने पर पुलिस कर्मियों ने रोक लगा दी। जिससे नाराज बंदियों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर हंगामा काटा। हवालात प्रभारी राज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:09 AM (IST)
        

दौ सौ पौधों में बचा सूखा बबूल

नवाबगंज, संवादसूत्र : पौध रोपड़ के नाम पर हो रहे फर्जी रिपोर्टिग के खेल में पंचायतीराज संस्थायें वन विभाग से भी चार कदम आगे हैं। ताजा उदाहरण ग्राम गनीपुर जोगपुर में दो वर्ष पूर्व हुआ पौधरोपण है। रिकार्ड के अनुसार दो वर्ष पूर्व गांव के कब्रिस्तान में दौ सौ पौधे लगाये थे, जबकि मौके पर मात्र एक सूखा बबूल ही नजर आता है। विकास खंड की 57 ग्राम पंचायतों में हर वर्ष लाखों की संख्या में पौधे लगाये जाते है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:09 AM (IST)
        

शिक्षक ने छात्रा से की छेड़छाड़

कमालगंज, संवाद सूत्र : कमालगंज थानाक्षेत्र के एक स्कूल में नौवीं कक्षा की छात्रा से छेड़छाड़ का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है। घटना से गुस्साई पीड़िता की मां ने शिक्षक की पुलिस हिरासत में धुन दिया। राम श्याम शिक्षा निकेतन इंटर कालेज में नौवीं की छात्रा का आरोप है कि वह सोमवार की सुबह स्कूल गई थी। पहले घंटे में विज्ञान के शिक्षक आसाराम आये। दूसरा घंट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:09 AM (IST)
        

सड़क हादसों में छात्राओं सहित पांच घायल

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : जनपद के विभिन्न स्थानों पर हुई मार्ग दुर्घटनाओं में छात्राओं सहित पांच लोग घायल हो गये। बरेली हाइवे पर काली नदी पुल के निकट बेवर से पढ़कर साइकिल से घर आ रहीं नगला स्वामी निवासी छात्राएं मिथलेश व आरती कार की टक्कर से घायल हो गयीं। छात्राओं की साइकिलें कार में फंसकर कई मीटर तक घिसटती चली गयीं। ग्रामीणों ने घेराबंदी कर कार को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। छात्राओं को स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:09 AM (IST)
        

पेट्रोल पम्प से 3319 लीटर डीजल चोरी

राजेपुर, संवाद सूत्र : पेट्रोल पंप से रविवार रात चोरों ने लोहे का पाइप काटकर करीब ढाई लाख रुपये का 3319 लीटर डीजल चोरी कर लिया। डीजल समाप्त होने पर कर्मचारियों को घटना की जानकारी हुई। पुलिस मामले की जांच कर रही है। कस्बे के सियाराम फिलिंग स्टेशन पर रविवार रात चोर लोहे का पाइप काटकर 3319 लीटर डीजल चोरी कर ले गए। पेट्रोल पंप पर अमृतपुर क्षेत्र के गांव बलीपट्टी निवासी धनीराम शुक्ला, जनपद एटा के नगल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 05:57 PM (IST)
        

अवैध मिट्टी खनन में तीन को पकड़ा

जहानगंज, संवाद सूत्र : मिट्टी का अवैध खनन कर रही जेसीबी व ट्रैक्टर को पुलिस ने जिलाधिकारी के निर्देश पर सीज कर दिया। चालक व हेल्पर सहित तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। जिलाधिकारी एनकेएस चौहान के निर्देश पर बीती शाम थाना पुलिस मुबारिकपुर गांव में मिट्टी का खनन कर रही जेसीबी तथा उसके चालक गुरसहायगंज निवासी योगेंद्र, हेल्पर ललैया कायमगंज निवासी पवन तथा बंथल शाहपुर निवासी ट्रैक्टर चालक उस्मान क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 05:53 PM (IST)
        

डीजल चुराने वाले गिरोह का भंडाफोड़

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : फतेहगढ़ कोतवाली पुलिस ने चार युवकों को गिरफ्तार कर डीजल चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। आरोपियों के कब्जे से कार, तमंचे, कारतूस और केन बरामद हुई है। घेराबंदी के दौरान आरोपियों ने पुलिस की जीप में टक्कर मारकर भागने का प्रयास भी किया था। फतेहगढ़ कोतवाली के दारोगा सुबोध कुमार उपाध्याय को सोमवार की सुबह सूचना मिली कि जिला जेल रोड पर ट्रकों से टंकी का ताला तोड़कर ड... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 05:50 PM (IST)
        

बिजली आई नहीं, बिल आ गए

शमसाबाद, संवाद सूत्र : कटरी क्षेत्र के ग्राम ऊधौपुर में बिजली न आने के बावजूद बीस-बीस हजार रुपये के बिल भेज दिये जाने से ग्रामीणों में रोष है। ग्रामीण नेत्रपाल, रामनरायण, सियाराम, रामप्रसाद, रामरतन, जवाहरलाल, बहादुर, रामसनेही आदि ने बताया कि सात वर्ष पूर्व राजीव गांधी परियोजना के अंतर्गत गांव में विद्युतीकरण हुआ था। ठेकेदार ने बीपीएल राशन कार्ड लेकर कहा था कि फ्री कनेक्शन होंगे और फ्री में बिजली ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 05:29 PM (IST)
        
(News from Farrukhabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें