Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फर्रुखाबाद

पुलिस पर फायरिंग कर बदमाश फरार

मोहम्मदाबाद, संवाद सूत्र : प्रार्थनापत्र की जांच करने जा रहे सिपाहियों पर ग्राम करथिया के नजदीक बदमाशों ने फायरिंग कर दी। सिपाहियों ने जवाब में गोलियां चलाने की कोशिश की, लेकिन उनकी एके 47 दगा दे गई। मौके का फायदा उठाकर हमलावर भाग निकले। पुलिसकर्मियों कुछ दूरी पर एक बदमाश को दबोच लिया। उसके पास से बाइक बरामद हुई है। कोतवाली के सिपाही महेंद्र सिंह व सुदीश कुमार शनिवार दोपहर प्रार्थनापत्र की जांच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

जिले के सूखाग्रस्त होने के आसार

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : केवल 22.5 प्रतिशत वर्षा होने से जनपद में खरीफ की 60 प्रतिशत फसल नष्ट हो चुकी है। जिलाधिकारी ने वर्षा संबंधी आंकड़ों से प्रदेश शासन को अवगत करा दिया है। जनपद के शीघ्र ही सूखाग्रस्त घोषित होने के आसार हैं, जिससे किसानों को राजस्व वसूली में राहत के अलावा कृषि बीमा का लाभ मिलने की भी संभावना है। जिला कृषि अधिकारी एके सचान के अनुसार सूखा के कारण जनपद की लगभग 60 प्रतिशत खरी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

दो माह से नहीं खुले स्कूलों के ताले

अमृतपुर, संवाद सहयोगी : शिक्षकों की मनमानी से माखन नगला के परिषदीय विद्यालयों में जुलाई माह से ताले लटक रहे हैं। जिसके कारण बच्चे अब तक स्कूल नहीं पहुंच सके। गंगा के किनारे बसे गांव माखन नगला में शिक्षा की अलख जगाने के लिए प्राइमरी व जूनियर विद्यालय की स्थापना की गई। जिससे अभिभावकों में आशा जगी थी कि अब उनके बच्चों को भी शिक्षा के अवसर मिलेंगे, लेकिन यह मंशा दिवास्वप्न ही साबित हुई। स्कूल खुलना ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

स्कूलों में न जाने वाले शिक्षकों पर गिरी गाज

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : बाढ़ग्रस्त क्षेत्र में कई दिनों से स्कूल न जाने वाले शिक्षकों पर शनिवार को गाज गिरी। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने स्कूलों का निरीक्षण कर दूसरी बार अनुपस्थित मिले पट्टी दारापुर के प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया। एक दर्जन शिक्षकों के खिलाफ प्रतिकूल प्रविष्टि दर्ज कर वेतन रोकने के आदेश दिये। पट्टी दारापुर जूनियर स्कूल में सुबह साढ़े सात बजे पहुंचे जिला बेसिक शिक्षा अधिकार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

दहेज हत्या में पति व सास को दस साल की कैद

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : दहेज में बाइक व नकदी न मिलने पर विवाहिता की जलाकर हत्या करने के मामले में अपर जिला सत्र न्यायाधीश ने आरोपी पति व सास को दोषी करार देते हुए दस साल की कैद व 23-23 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। जनपद हरदोई थाना अरवल के गांव पुरामोहन निवासी अनीता ने पुत्री नेहा उर्फ वंदना की जलाकर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। रिपोर्ट के अनुसार अनीता ने पुत्री नेहा उर्फ वंदना की शा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:35 PM (IST)
        

उम्रकैद की सजा काट रहे कैदी की मौत

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : केंद्रीय कारागार फतेहगढ़ में उम्रकैद की सजा काट रहे हृदय रोग से पीड़ित कैदी की शनिवार सुबह मौत हो गई। हाईकोर्ट से जमानत पर वह शीघ्र ही जेल से रिहा होने वाला था। जनपद जालौन थाना कोटरा के गांव खादनी निवासी सिद्ध दोष कैदी अमृत सिंह (57) पुत्र अजुद्धी सेंट्रल जेल फतेहगढ़ में हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा था। शनिवार सुबह अचानक अमृत सिंह गिरकर बेहोश हो गया। जेल ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:03 PM (IST)
        

मिट्टी धंसने से युवक दबा, ग्रामीणों ने निकाला

नवाबगंज, संवाद सूत्र : नलकूप की बोरिंग के गड्ढे में काम कर रहा युवक मिट्टी धंसने से उसके अंदर दब गया। ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद उसे बाहर निकाला। ग्राम बलोखर के पास सड़क किनारे नगला विनायक निवासी मिथलेश के नलकूप की बोरिंग के गड्ढे से बलोखर निवासी दीप सिंह (दीपू) मिट्टी निकाल रहा था। गड्ढे के ऊपर पत्योरा निवासी मिट्ठू लाल, शिवरतन एवं ग्रीश चंद्र मिट्टी को खींच रहे थे। अचानक गड्ढे के बीच की मिट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 05:55 PM (IST)
        

कोल्ड ड्रिंक बेचकर चालक परिचालक फरार

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : बनारस से गाजियाबाद भेजी गई कोल्ड ड्रिंक की 18 पेटियां, स्टेपनी, टूल्स आदि सामान बेचकर चालक व हेल्पर लावारिस ट्रक छोड़कर फरार हो गये। पुलिस से शिकायत करने पर ट्रक मालिक को धमकी दी। अपर पुलिस अधीक्षक ने कार्रवाई के आदेश दिये। फतेहगढ़ के मोहल्ला ग्रानगंज निवासी रमेश चंद्र गुप्ता ने शनिवार को एएसपी को दिये प्रार्थनापत्र में कहा कि उनके ट्रक पर गांव कुटरा निवासी मानसिंह च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 05:15 PM (IST)
        

जरदोजी व्यापारी के घर लाखों की चोरी

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : जरदोजी व्यापारी के घर से चोरों ने शुक्रवार रात लाखों रुपये के जेवर, नकदी व लहंगे के सेट चुरा लिये। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच की। शहर के मोहल्ला खैराती खां निवासी जरदोजी व्यवसायी मो.सलीम खां रात में परिवार समेत मकान की छत पर सोये थे। सुबह उनकी पत्नी रहीसा बेगम नीचे आयीं। कमरा खुला देख वह दंग रह गई। कमरे में सामान बिखरा पड़ा था। चोर बाहरी दरवाजे से कमरे में घुसे तथ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 04:48 PM (IST)
        

अगले सप्ताह शुरू होगा 100 सड़कों का निर्माण

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : टेंडर प्रक्रिया की जांच के बाद जिलाधिकारी ने नगर पालिका परिषद को दो माह से रुकी शहर की सौ सड़कों के निर्माण को हरी झंडी दे दी है। ठेकेदारों को वर्क आर्डर जारी करने की तैयारी शुरू हो गई है। नगरपालिका परिषद फर्रुखाबाद की टेंडर प्रक्रिया पर सवाल खड़े कर जिलाधिकारी से शिकायत की गई थी। जिलाधिकारी ने निर्माण कार्य पर रोक लगाकर सिटी मजिस्ट्रेट को जांच सौंपी थी। इससे दो माह प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 04:37 PM (IST)
        

छात्र की पिटाई पर हुआ बवाल, फायरिंग

नवाबगंज, संवाद सूत्र : नवाबगंज थानाक्षेत्र के एक स्कूल में इंटर के छात्र की चोरी के आरोप में पिटाई पर बवाल हो गया। गुस्साए ग्रामीणों ने मारपीट का कारण जानने के लिए आरोपी प्रिंसिपल को स्कूल गेट के बाहर घेर लिया। विवाद बढ़ने पर धक्का मुक्की शुरू हो गई, जिस पर स्कूल संचालकों ने फायरिंग कर दी। पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में ले लिया। स्कूल से लाइसेंसी बंदूक व कारतूसों की पेटी बरामद हुई है। गांव धूरी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

एबीआरसी के दरवाजे पर फायर झोंका

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : शहर के मोहल्ला बागकूंचा में गणेश प्रतिमा की स्थापना में मौजूद युवक ने एबीआरसी नगर के दरवाजे पर फायर झोंक दिया। इसको लेकर दोनों पक्षों में जमकर विवाद हुआ। सूचना पर पहुंचे चौकी प्रभारी से डेयरी वालों की नोकझोंक हो गई। मोहल्ला बागकूंचा निवासी एबीआरसी नगर क्षेत्र रमन मिश्रा ने पुलिस को सूचना दी कि वह शिक्षिका पत्नी आभा अग्निहोत्री के साथ घर में मौजूद थे। तभी उनके दरवाजे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 08:58 PM (IST)
        

किन्नरों को बंधक बनाकर लाखों की लूट

शमसाबाद, संवाद सूत्र : पुलिस पिकेट से कुछ दूरी पर कच्छा बनियान गिरोह के सशस्त्र बदमाशों ने किन्नरों को घर में बंधक बनाकर मारपीट कर लाखों की नकदी व जेवर लूट लिए। पिटाई से एक किन्नर गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूचना पर पहुंची पुलिस खानापूरी कर लौट गई। कस्बा के मोहल्ला बाजार मंडी स्थित किन्नरों के घर गुरुवार रात सशस्त्र बदमाशों ने धावा बोल दिया। किन्नर भूरे शाह,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 07:17 PM (IST)
        

कल्लू के भाइयों का आपराधिक इतिहास खंगाला

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : शातिर कल्लू पाल की मौत के बाद परिजनों व समर्थकों के उपद्रव करने के मामले में पुलिस आरोपियों के खिलाफ शिकंजा कसने की तैयारी में जुट गई है। कल्लू के परिजनों व समर्थकों का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है। भाइयों के खिलाफ पहले से मुकदमे दर्ज हैं। शहर के मोहल्ला अंगूरीबाग निवासी शातिर कल्लू पाल की तीन दिन पूर्व गोली लगने से हुई मौत के विरोध में परिजनों व समर्थकों द्वारा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 07:03 PM (IST)
        

स्कूल में गर्म तहरी गिरने से छात्र झुलसा

अमृतपुर, संवाद सहयोगी : प्राइमरी स्कूल में शुक्रवार को मिड डे मिल लेने पहुंचे छात्रों को वहां के रसोइयों ने खदेड़ दिया। एकाएक भगदड़ मचने से एक छात्र की प्लेट में रखी गर्म तहरी छह साल के मासूम के ऊपर गिर पड़ी, जिसमें वह गंभीर रूप से झुलस गया। घटना के बाद शिक्षक स्कूल में ताला लगाकर चले गए। ग्रामीणों ने एसडीएम से शिकायत की है। गांव महुलिया निवासी नन्हेंलाल का पुत्र विशाल (6) तथा पुत्री राधा (9) प्राइमर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 05:21 PM (IST)
        

कालिंदी की चपेट में आकर छात्र की मौत

कमालगंज, संवाद, सूत्र : कमालगंज थानाक्षेत्र में शुक्रवार को कान में हेडफोन लगाकर रेलवे क्रासिंग पार कर रहे बाइक सवार छात्र की कालिंदी एक्सप्रेस की चपेट में आकर मौत हो गई। वह फार्म में फोटो लगवाने के लिए घर से निकला था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। गांव सिंधौली निवासी देवेंद्र ने गांव के ही उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में कक्षा दस का फार्म भरा है। शुक्रवार सुबह वह फार्म में फोटो लगवान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 05:05 PM (IST)
        

सरार्फ से 4.70 लाख की चांदी हड़पी

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : सर्राफा व्यवसायी से 4.70 लाख रुपये की चांदी हड़पने का मामला प्रकाश में आया है। व्यवसायी ने अपने यहां काम करने वाले दो कर्मचारियों पर आरोप लगाकर तहरीर दी है। पुलिस ने एक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी, जबकि दूसरा फरार है। शहर के मोहल्ला सुनार गली नाला मछरट्टा निवासी हरिश्चंद्र वर्मा की सराफा बाजार में दुकान है। उन्होंने कोतवाली में प्रार्थनापत्र देकर शिकायत की थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 04:49 PM (IST)
        

सहकारी चुनाव आयोग के गठन से अब मुश्किल होगी धांधली

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : सहकारिता चुनाव में राजनीतिक हस्तक्षेप की शिकायतों के बाद अब राज्य स्तर पर सहकारी चुनाव आयोग का गठन कर दिया गया है। इसमें जिलाधिकारी को जिला निर्वाचन अधिकारी और एआर कोआपरेटिव को सहायक निर्वाचन अधिकारी नामित किया गया है। सहायक निबंधक सहकारी समितियां एसएस यादव ने बताया कि राज्यस्तर पर सहकारी चुनाव आयोग के गठन के बाद चुनावों में अधिक पारदर्शिता की उम्मीद की जा रही है। उ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 04:22 PM (IST)
        

साक्षरता अभियान के 27 लाख वापस

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : जनपद में साक्षरता अभियान के लिए 2011-12 में आए 33 लाख रुपये में से 27 लाख रुपये ढाई साल बाद भी खर्च नहीं हो पाए। साक्षरता निदेशक ने जिला लोक शिक्षा समिति से बचे हुए रुपये वापस मांग लिए हैं। जनपद में डेढ़ लाख से अधिक निरक्षरों को बुनियादी व कार्यात्मक साक्षरता प्रदान करने के लिए 2011-12 में साक्षरता एवं वैकल्पिक शिक्षा निदेशालय ने 33 लाख रुपये भेजे थे। यह धनराशि जिला... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 04:20 PM (IST)
        

युवक की गोली मारकर हत्या

कायमगंज, संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र में एक घर के निर्माण कार्य में लगे श्रमिक की उसके दोस्त ने मामूली कहासुनी पर गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देकर हत्यारोपी तमंचा लहराते हुए फरार हो गया। पुलिस ने मौका मुआयना कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। प्रारंभिक जांच में मृतक और आरोपी के बीच शिकायत करने को लेकर विवाद की बात सामने आई है। पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है। कोतवाली क्षेत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Farrukhabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें