Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 05,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फर्रुखाबाद

हुड़दंगियों से निबटने को कसी कमर

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : होली का त्योहार जुमे के दिन पड़ने से पुलिस-प्रशासन ने सुरक्षा की विशेष व्यवस्था की है। शुक्रवार दोपहर तक होली का हुड़दंग होगा और रंग खेला जायेगा। दोपहर 1 बजे जुमे की नमाज अदा की जाएगी। नमाज के समय लोग होली खेल कर लौट रहे होंगे। ऐसे में असमाजिक तत्व माहौल खराब करने की कोशिश कर सकते हैं। इससे पुलिस सतर्कता बरत रही है। वहीं होली से पूर्व लकड़ी के भाव आसमान छू रहे हैं। मोटे ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:20 PM (IST)
        

होली महोत्सव में बिखरा उल्लास

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : महादेवी वर्मा रोड स्थित एक काम्प्लेक्स में आयोजित होली महोत्सव कार्यक्रम में रंगों के पर्व होली का उल्लास बिखरा। कार्यक्रम में जमकर गुलाल उड़ा। मिस्टर फर्रुखाबाद-2015 आकाश दुबे ने इस अवसर पर गरीबों और असहायों के साथ होली मनाने की अपील की। कार्यक्रम स्थल पर सजावट की गई। मिस फर्रुखाबाद-2015 नम्रता शाक्य ने कहा कि भारतीय त्योहार हमारी संस्कृति के संरक्षण व प्रसार के वाह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:14 PM (IST)
        

टेलीकाम दुकान में तोड़फोड़, मारपीट

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : रेलवे स्टेशन से सटे गांव कुइयांबूट निवासी अनूप ¨सह का पुत्र विक्की गुरुवार को मकान के बाहर अपनी वर्षा टेलीकाम की दुकान पर बैठा था। गांव अजमतपुर निवासी युवक कपिल, बबलू व नीरज दुकान पर आये। उन्होंने मोबाइल की लीड साढ़े तीन सौ रुपये में खरीदने के लिये कहा। विक्की ने लीड खरीदने से मना कर दिया। इस पर युवकों ने विक्की से मारपीट कर दुकान का काउंटर, शीशा आदि सामान तोड़ दिया। य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 07:57 PM (IST)
        

पांचाल सुते तुमको शत शत प्रणाम

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : पांचाल क्षेत्र की धरती पर जन्म लेकर फर्रुखाबाद को धन्य करने वालीं छायावाद की दीपशिखा महादेवी वर्मा की जयंती पर गुरुवार को उनके प्रति लोगों का सम्मान होली के सतरंगी रंगों में सराबोर होकर बरस पड़ा। साहित्यकारों ने महादेवी की प्रतिमा पर श्रद्धा के साथ पुष्पार्चन कर ¨हदी के विशाल मंदिर की वीणापाणी को श्रद्धांजलि अर्पित की। महादेवी स्मृति पीठ की ओर से मोहल्ला नुनहाई में डा.... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 07:31 PM (IST)
        

अब रेलवे रोड नहीं, महादेवी मार्ग कहिए

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : जिलाधिकारी एनकेएस चौहान ने गुरुवार को रेलवे रोड को महादेवी वर्मा मार्ग का नाम देकर शहर वासियों को होली की अनूठी सौगात दी। प्रतिमा स्थल पर आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी व नगर पालिका अध्यक्ष वत्सला अग्रवाल ने नामकरण पत्थर का अनावरण किया। जिलाधिकारी ने आवास विकास में महीयसी के नाम से एक सुंदर पार्क विकसित करने तथा प्रतिमा स्थल का सुंदरीकरण कराए जाने की घोषणा की। पटेल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 07:23 PM (IST)
        

सिपाही को धक्का देकर कोतवाली से फरार

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली पुलिस ने 27 फरवरी की रात पड़ोसी जनपद शाहजहांपुर के थाना अल्लाहगंज क्षेत्र के मोहल्ला अदोई निवासी जगदीश शुक्ला के पुत्र शस्त्र मिस्त्री आदित्य शुक्ला को हिरासत में लिया था। उससे कैप्टन गन हाउस से दो दर्जन से अधिक शस्त्र गायब होने के मामले में आरोपी बनाकर पूछताछ की जा रही थी। सिपाही गुरुवार सुबह उसे कोतवाली की हवालात से निकालकर शौचालय ले जा रहा था। इसी दौरान ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 07:15 PM (IST)
        

सपा नेता के कोल्ड स्टोरेज में चोरी

कायमगंज, संवाद सहयोगी : सपा नेता पूर्व विधायक स्व. अनवार खां का शीतगृह ग्राम पितौरा में कई वर्षों से बंद पड़ा है। वहां से स्क्रैप, मोटर व मशीनरी की कई बार चोरी हो चुकी है। गुरुवार को भी उनके पौत्र अजीज अनवर खां पुत्र अनवर जमाल खां ने कोतवाली में तहरीर देकर लाखों कीमत के कापर स्क्रैप व मोटर चोरी की सूचना दी। साथ ही तीन संदिग्ध लोगों को पुलिस के सुपुर्द किया। अजीज अनवर ने बताया कि बहन की शादी होने से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 07:02 PM (IST)
        

युवक को गायब करने में 6 लोगों पर मुकदमा

मोहम्मदाबाद, संवाद सूत्र : गांव करनपुर निवासी अरुण कुमार की पत्नी बड़ी बिटिया ने गांव के ही रामरक्षपाल, उनकी पत्नी लक्ष्मी देवी, सतेंद्र कुमार, कुलदीप, श्याम ¨सह व जयदीप के विरुद्ध कोर्ट के आदेश से मुकदमा दर्ज कराया है। तहरीर में कहा कि 30 जनवरी 2015 को आरोपी घर पर आये तथा पुत्र अनुज से कहा कि कबाड़ गाड़ी लेकर दिल्ली चलो। अनुज कुलदीप के साथ कबाड़ गाड़ी लेकर दिल्ली चला गया। जब वह घर वापस नहीं आया तो उन्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 07:00 PM (IST)
        

श्रीलंका के बौद्ध अनुयायी की संकिसा आते समय बस में मौत

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : श्रावस्ती से बौद्ध अनुयायियों को लेकर गुरुवार दोपहर संकिसा जा रही बस में श्रीलंका के स्टेट पस्सारा जनपद बदुल्ल के हालेयल निवासी पालका रत्नायक मुदियनसिलागे सोमचंद्र की हरदोई के नजदीक हालत बिगड़ गई। बौद्ध भिक्षु भंते धम्मपाल थैरो यात्रियों से भरी बस लेकर लोहिया अस्पताल पहुंचे। वह सोमचंद्र को इलाज के लिए इमरजेंसी में ले गये। डा.अशोक कुमार ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:58 PM (IST)
        

किशोर बंदी ने किया भागने का प्रयास

फर्रुखाबाद, जागरण संवादाता : संप्रेक्षण गृह जखा से इलाज के लिये लाये गये किशोर ने गुरुवार को सुरक्षा कर्मियों को गच्चा देकर लोहिया अस्पताल से भागने का प्रयास किया। उसे अस्पताल परिसर के बाहर ही दौड़ा कर पकड़ लिया गया। संप्रेक्षण गृह के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी नरेंद्र ¨सह व अर¨वद कुमार शहर के मोहल्ला सेनापति निवासी एक 17 वर्षीय किशोर अपचारी को सिर दर्द व चक्कर आने की शिकायत पर इलाज के लिये लोहिया अस्पत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:31 PM (IST)
        

मेडिकल स्टोर पर भी मिलेगी स्वाइन की दवा

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : प्रदेश में स्वाइन फ्लू के बढ़ते मरीजों से आम नागरिकों में व्याप्त भय को देखते हुए प्रदेश शासन ने स्वाइन फ्लू की रोकथाम में उपयोगी औषधियों को मेडिकल स्टोरों पर भी उपलब्ध कराये जाने के निर्देश दिये हैं। इसकी बिक्री के लिए संबंधित औषधि विक्रेता को विशेष लाइसेंस बनवाना होगा। प्रदेश के खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन आयुक्त ने समस्त औषधि अनुज्ञापन प्राधिकारियों व औषधि निरी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:20 PM (IST)
        

डाक्टर को हुआ स्वाइन फ्लू

कायमगंज, संवाद सहयोगी : नगर के मुहल्ला पाठक स्थित सूर्या नर्सिगहोम के संचालक डा. प्रतोष अग्रवाल (एमडी) को स्वाइन फ्लू हो गया है। कस्बा के बीचो बीच घनी आबादी वाले क्षेत्र के रहने वाले डाक्टर को स्वाइन फ्लू होने से नर्सिगहोम कर्मचारी, वहां इलाज कराने वाले मरीजों एवं पड़ोसियों में भय है। डा अग्रवाल इन दिनों उपचार के लिए लखनऊ में ही हैं। गुरुवार को मोबाइल पर बताया कि खांसी, जुकाम, बुखार ठीक न होने पर उ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:15 PM (IST)
        

महिला से दुष्कर्म में पिता पुत्र गिरफ्तार

नवाबगंज, संवाद सूत्र : नवाबगंज पुलिस ने ग्राम सोना जानकीपुर निवासी नवीन चंद्र व उनके पुत्र सचिन को महिला के साथ दुष्कर्म के आरोप में कस्बा चौराहे से गिरफ्तार कर चालान कर दिया। विगत 16 दिसंबर 2014 की रात महिला अपने बच्चों के साथ घर पर सो रही थी। इसी समय गांव का सचिन अपने परिजनों के साथ घर में घुस आया और महिला को दबोचकर दुष्कर्म किया। पास में सो रही महिला की पांच वर्षीय पुत्री के साथ भी छेड़छाड़ कर ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 05:45 PM (IST)
        

बोलेरो सवार बदमाशों ने दो को लूटा

नवाबगंज, संवाद सूत्र : थाना नवाबगंज के गांव चंदनी निवासी रामप्रताप (टिल्लू) गांव के ही बाबू खां के साथ पानीपत में टाइल फैक्ट्री में काम करते हैं। होली पर घर जाने के लिये गुरुवार तड़के दोनों फर्रुखाबाद रोडवेज स्टेशन पर बस से उतरकर ठंडी सड़क स्थित नवाबगंज बस अड्डे की ओर जा रहे थे। पीछे से आये दो युवकों ने भी नवाबगंज चलने की बात कही। इसी दौरान पीछे से आयी सफेद रंग की बोलेरो में सवार लोगों ने नवाबगंज की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 05:41 PM (IST)
        

महिला एसओ को धमकाने का मामला लटका

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : महिला थाने की एसओ अर्चना गौतम को दहेज उत्पीड़न के मुकदमे में दो आरोपियों को साक्ष्य के अभाव में क्लीनचिट दिए जाने पर पीड़िता के पिता मेरापुर के गांव खलवारा निवासी प्रमोद यादव व मामा ने थानाध्यक्ष को मोबाइल से कई बार जानमाल की धमकी दी। प्रकरण की शिकायत किये जाने पर इस संबंध में प्रमोद व उनके साले के खिलाफ 24 जनवरी को फतेहगढ़ कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया। एक माह का सम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 05:21 PM (IST)
        

1988 विद्यालयों को मिलेगी 7.25 करोड़ परिवर्तन लागत

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : मध्याह्न भोजन योजना के अंतर्गत जिले के 1988 विद्यालयों को मार्च तक की 7.25 करोड़ रुपये परिवर्तन लागत मिलेगी। जिलाधिकारी एनकेएस चौहान ने कनवर्जन कास्ट और फरवरी तक के रसोइया मानदेय भुगतान की स्वीकृति दे दी है। अक्टूबर 2014 से विद्यालयों में परिवर्तन लागत नहीं पहुंची है। अब होली के अवकाश उपरांत स्कूलों में धनराशि पहुंचने का रास्ता साफ हो गया है। प्राथमिक स्तर के बच्चों के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 05:18 PM (IST)
        

राशन वितरण में अनियमितता, गोदाम सील

अमृतपुर, संवाद सहयोगी : तहसीलदार विनोद जोशी ने बुधवार सुबह क्षेत्र के गांव सरह में राशन कोटेदार आत्मसरोज की दुकान पर छापा मारा। दुकान पर राशन वितरण हो रहा था तथा 17 कार्ड धारकों को राशन का वितरण हो चुका था। तहसीलदार ने स्टाक की जांच की तो गोदाम में 26 क्विंटल चावल कम पाया गया। पूछताछ करने पर जब कोटेदार सही जवाब नहीं दे सके तो तहसीलदार ने गोदाम से चीनी बाहर निकलवाने के बाद गेहूं व चावल का स्टाक सील... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:18 PM (IST)
        

सिपाही के साथ आये रिटायर्ड सैनिक ने चौकी प्रभारी को धमकाया

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : हरियाणा की शराब समेत गिरफ्तार रिटायर्ड सैनिक किशन ¨सह चौहान जमानत पर छूटकर बुधवार सायंकाल राजेपुर में तैनात सिपाही मनोज यादव व साथी बबलू के साथ आवास विकास चौकी पहुंचे। गिरफ्तारी से नाराज रिटायर्ड सैनिक ने चौकी प्रभारी डेढ़ छैल कुमार को देख लेने की धमकी दी। इस पर चौकी प्रभारी और किशन ¨सह के बीच जमकर नोकझोंक हुई। घटना के समय चौकी पर मौजूद अन्य सिपाहियों ने बीच-बचाव किया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:10 PM (IST)
        

बंदियों का सदर हवालात में हंगामा

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : खाने पीने का सामान ले जाने को लेकर बंदियों व पुलिस कर्मियों के बीच बुधवार को जमकर नोकझोंक के हुई। सदर हवालात में बंदियों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर हंगामा काटा और जेल जाने से मना कर दिया। इस बीच पुलिस वैन बंदियों को ले जाने के इंतजार में एक घंटे तक खड़ी रही। घटना की सूचना हवालात प्रभारी ने पुलिस अधिकारियों को दी। सूचना पर सीओ सिटी वाईपी ¨सह, आरआई सु¨रदर ¨सह, फत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:06 PM (IST)
        

बाइक सवार बदमाशों ने महिला को लूटा

मोहम्मदाबाद, संवाद सूत्र : गांव इंदरपुर निवासी आदेश वर्मा की पत्नी सविता बुधवार शाम अपने मामा रामलखन के साथ बाइक से मायके जहानगंज थाना क्षेत्र के गांव अड़ाखेड़ा जा रही थीं। खिमसेपुर-ज्योंता मार्ग पर पीछे से आए बाइक सवार तीन लोगों ने ओवर टेक कर रामलखन की बाइक रोक ली। जब तक दंपती कुछ समझ पाते तभी, एक युवक ने झपट्टा मारकर सविता के गले की चेन व कानों के कुंडल लूट लिए। एकाएक हुई वारदात में उनके कान लहूलु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:03 PM (IST)
        
(News from Farrukhabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें