Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फर्रुखाबाद

बाघ की सूचना पर पुलिस ने कां¨बग की

कमालगंज, संवाद सूत्र : खेत में बाघ दिखाई देने की सूचना पर थानाध्यक्ष यतेंद्र यादव ने सोमवार को पुलिस के साथ खेतों में जाकर कां¨बग की। किसान ने गेहूं के खेत में जानवर के पैरों के निशान दिखाकर पुलिस को बताया कि क्षेत्र में बाघ होने की चर्चा है। मोहल्ला अंबेडकर नगर निवासी प्रेम ¨सह वर्मा ने 25 जनवरी को दावा किया था कि वह अपने शेखपुर स्थित पेट्रोल पंप के पीछे खेतों पर गये। वहां सरसों की फसल से निकल क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

गंगा में जल बढ़ने से 12 घाट डूबे

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : एक बार फिर अचानक मंगलवार को गंगा का जलस्तर बढ़ने से पांचाल घाट पर चल रहे मेला रामनगरिया में 12 घाट डूब जाने तथा संत बच्चा स्वामी के कल्पवास क्षेत्र में पानी घुस जाने से पंडों, कल्पवासियों व गंगा स्नानार्थियों में अफरा तफरी मच गई। पंडों को गंगा स्नानार्थियों की सुविधा के लिए घाट पीछे हटाने पड़े तथा बालू डालकर घाटों को ऊंचा करना पड़ा। बच्चा स्वामी के क्षेत्र में कल्पवासि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

गणतंत्र दिवस पर पुलिस कर्मी सम्मानित

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन में आयोजित परेड की सलामी लेने के पश्चात जिलाधिकारी एनकेएस चौहान ने डीजीपी से चयनित गोपनीय कार्यालय के प्रधान आरक्षी शंकर लाल पांडेय व कंपिल थाने में तैनात दरोगा प्रभाशंकर को सराहनीय सेवा मेडल से सम्मानित किया। परेड में पुलिस जवानों के अलावा अग्निशमन विभाग, महिला थाना, क्राइम ब्रांच, चीता मोबाइल, वायरलेस, वज्र वाहन की भी झांकी शामिल ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

अधिकारियों ने मंत्री से 8 किमी चक्कर लगवाया

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : पीडब्लूडी के अधिकारियों ने बरेली हाईवे से भोलेपुर आने वाली सड़क के गड्ढों को छिपाने के लिए मंत्री शिवपाल ¨सह यादव से आठ किलोमीटर का चक्कर लगवा दिया। जिसके कारण वह कार्यक्रम स्थल पर लगभग आधा घंटा विलंब से पहुंचे। मेजर एसडी ¨सह मेडिकल कालेज से जिला सहकारी बैंक परिसर स्थित कार्यक्रम स्थल पर मंत्री को भोलेपुर होते हुए लाया जा सकता था, लेकिन नलकूप कालोनी से भोलेपुर तक की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

हेलीपैड पर धक्कामुक्की में दमयंती गिरीं

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : हेलीपैड पर लोक निर्माण मंत्री शिवपाल ¨सह यादव के हेलीकाप्टर से उतरते ही उनसे मिलने को लेकर सपा नेताओं व कार्यकर्ताओं में जमकर धक्कामुक्की हुई। जिससे नगर विधायक विजय ¨सह की पत्नी पूर्व पालिकाध्यक्ष दमयंती ¨सह व जिला महिला सपा अध्यक्ष सुषमा जाटव सहित कई लोग गिर पड़े। अव्यवस्था से नाराज लोक निर्माण मंत्री शिवपाल ¨सह यादव ने सपा जिलाध्यक्ष रामसेवक यादव से पूछा कि क्या आपने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

दलाईलामा को सीधे मंच पर ले जाया जाएगा

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : हिमांचल प्रदेश के धर्मशाला स्थित मठ से आए सुरक्षा सचिव वानचुक फासुर ने टीम के साथ मंगलवार को संकिसा में धर्मगुरु दलाईलामा के कार्यक्रम स्थलों का जायजा लिया। सुरक्षा सचिव की आपत्ति पर आयोजकों ने दलाईलामा को पंडाल में भीड़ के बीच से न ले जाने का निर्णय लिया। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार दलाईलामा को मंच पर ले जाने के लिए पांडाल के बीच से रास्ता बनाया गया था। पंडाल ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

बाइकों की भिड़ंत में चार घायल

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : जनपद शाहजहांपुर थाना अल्लाहगंज क्षेत्र के गांव मऊ शाहजहांपुर निवासी सरोज कुमार बाइक से मंगलवार दोपहर अपनी बहन के यहां गांव ¨सगहा जा रहे थे। दूसरी ओर शाहजहांपुर के थाना मिर्जापुर के गांव दोषपुर नागर निवासी राजाराम व कुलदीप थाना नवाबगंज के गांव कलौली निवासी रिश्तेदार संतराम के साथ बाइक से फर्रुखाबाद आ रहे थे। बदायूं रोड पर अमृतपुर तहसील गेट के निकट दोनों बाइकों की आमने-... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

दहेज के कारण ससुराल में बहू को फूंकने का प्रयास

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला नगला राजन निवासी नरेंद्र की पुत्री अर्चना ने मंगलवार को कर्नलगंज चौकी प्रभारी को प्रार्थनापत्र दिया कि उनकी शादी चार वर्ष पूर्व मोहल्ले के ही श्याम ¨सह के पुत्र पवन के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही ससुरालीजनों ने उसे दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। जिसकी शिकायत महिला थाने में की गई। बाद में ससुरालीजनों ने सुलह-समझौता... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

यूरिया के लिए किसानों का एग्रो केंद्र पर हंगामा

शमसाबाद, संवाद सूत्र : यूपी स्टेट एग्रो सेंटर पर मंगलवार सुबह यूरिया खाद लेने के लिए किसानों की लंबी लाइन लग गई। वितरण शुरू होते ही खाद की अधिक बोरी लेने को आपाधापी होने पर किसान हंगामा करने लगे। जिससे कुछ देर वितरण के बाद गोदाम प्रभारी दुकान बंद कर रफूचक्कर हो गया। किसान मसूद खां, रामफल, महफूज आदि ने आरोप लगाया कि गोदाम प्रभारी ने अपने चहेतों को 20-20 बोरी खाद बांट दी। जब उनका नंबर आया तो गोदाम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

घर से निकालने में 4 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : दहेज में कार व एक लाख नकदी न मिलने पर विवाहिता को मारपीट कर घर से निकालने के मामले में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट राधेश्याम यादव ने कानपुर के बर्रा नंबर दो यादव मार्केट निवासी संदीप मूलवानी, ऊषा मूलवानी, नंदलाल मूलवानी व प्रियंका के खिलाफ शहर कोतवाली प्रभारी को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। मोहल्ला सेनापति स्ट्रीट निवासी मोहन कुमार ने न्यायालय में दायर याचिका में क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

हेलीपैड पर धक्कामुक्की में महिला नेता गिरीं

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : हेलीपैड पर लोक निर्माण मंत्री शिवपाल ¨सह यादव के हेलीकाप्टर से उतरते ही उनसे मिलने को लेकर सपा नेताओं व कार्यकर्ताओं में जमकर धक्का-मुक्की हुई। जिससे पूर्व पालिकाध्यक्ष दमयंती ¨सह व जिला महिला सपा अध्यक्ष सुषमा जाटव सहित कई लोग गिर पड़े। अव्यवस्था से नाराज लोक निर्माण मंत्री शिवपाल ¨सह यादव ने सपा जिलाध्यक्ष रामसेवक यादव से पूछा कि क्या आपने अनुशासन नहीं सिखाया। जिस पर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

सहकारी बैंक के गेट पर सपाइयों की पुलिस से धक्का-मुक्की

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : पीडब्लूडी मंत्री शिवपाल ¨सह यादव के कार्यक्रम स्थल पर घुसने को लेकर जिला सहकारी बैंक के गेट पर सपाइयों की पुलिस से जमकर धक्का-मुक्की हुई। पूर्व सांसद छोटे ¨सह यादव व अध्यक्ष सुधीर यादव के साथ शिवपाल ¨सह यादव बैंक के अंदर गए तो उनके साथ जिलाधिकारी एनकेएस चौहान व पुलिस अधीक्षक विजय यादव भी अंदर चले गए। इसके बाद पुलिस ने बैंक गेट का चैनल बंद कर दिया। इस पर सपाइयों ने ध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

शिवपाल ने यूरिया संकट का ठीकरा केंद्र के सिर फोड़ा

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : जिला सहकारी बैंक की वार्षिक सामान्य बैठक को संबोधित करते हुये लोकनिर्माण व सहकारिता मंत्री शिवपाल ¨सह यादव ने प्रदेश में यूरिया की कमी का ठीकरा केंद्र सरकार के सिर फोड़ा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के चलते प्रदेश में यूरिया का संकट उत्पन्न हुआ है। आयात न होने के कारण किसानों को समय से खाद नहीं मिल सकी। खाद कंपनियों को अनुदान की नीति में फेरबदल के कारण ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

पतंग लूटने के प्रयास में छत से गिरे युवक की मौत

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : शहर के मोहल्ला नई बस्ती घोड़ा नखास निवासी सलीम का पुत्र तारिक(19) बसंती पंचमी पर 24 जनवरी को पतंग लूटने के प्रयास में छत से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया था। परिजन इलाज के लिए उसे दिल्ली ले गये थे। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। सोमवार को शव आते ही घर में कोहराम मच गया। शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

बदमाशों ने शिक्षिका से 40 हजार लूटे

कायमगंज, संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र के गांव नर¨सहपुर निवासी सर्वानंद की पुत्री शबनम गंगवार व संतोष गंगवार की पुत्री पूजा कस्बे के कन्या विद्या पीठ इंटर कालेज में संविदा टीचर हैं। दोनों शिक्षिकाएं मोहल्ला चिलांका छपट्टी में सुबह 8 बजे को¨चग क्लास में भी पढ़ाती हैं। मंगलवार सुबह साढ़े सात बजे दोनों शिक्षिकाएं अपने गांव से कायमगंज आ रहीं थीं। नर¨सहपुर-पितौरा मार्ग पर बंबे की पुलिया के पास बाइक सव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

मानदेय में वृद्धि को लेकर चीनी मिल में हंगामा

कायमगंज, संवाद सहयोगी : गणतंत्र दिवस की शाम सहकारी चीनी मिल के 3 दर्जन से अधिक दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों ने मिल गेट पर हंगामा करते हुए प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी कर्मचारियों ने बताया कि मिल में करीब 250 दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी काम करते हैं। उन्हें 144 रुपये मानदेय मिलता है। जीएम ने दिसंबर में मानदेय 200 रुपये प्रतिदिन करने का आश्वासन दिया था, जो अब तक पूरा नहीं हुआ है। जिससे उन्हें विरोध प्रदर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

अवैध खनन करते तीन ट्रैक्टर ट्रालियां पकड़ी गईं

अमृतपुर/कायमगंज , संवाद सहयोगी : राजेपुर थाना क्षेत्र के गांव भाऊपुर चौरासी गंगा की कटरी में ट्रैक्टर ट्राली से अवैध खनन कर बालू ढोई जा रही थी। ग्रामीणों ने एसडीएम को अवैध खनन होने की जानकारी दी। एसडीएम लालजी मिश्रा ने मंगलवार सुबह अवैध खनन कर बालू ले जा रही दो ट्रैक्टर ट्रालियों को पकड़ लिया। एसडीएम के पहुंचते ही चालक ट्रैक्टर छोड़कर भाग गये। उन्होंने अमृतपुर थानाध्यक्ष मो.मुस्लिम खां को मौके पर बु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

पैसेंजर ट्रेन का इंजन मालगाड़ी से टकराया

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : इलाहाबाद पैसेंजर ट्रेन का इंजन सोमवार रात शं¨टग करते समय अचानक पश्चिमी रेलवे क्रा¨सग के निकट अनियंत्रित होकर मालगाड़ी से टकरा गया। जिससे मालगाड़ी के सात बैगनों के हैंडब्रेक हैंडिल टूट गए। पैसेंजर ट्रेन का इंजन भी क्षतिग्रस्त हो गया। जिससे फर्रुखाबाद व कासगंज के रेल यातायात डेढ़ घंटे अवरुद्ध रहा। डीआरएम ने शं¨टग ड्राइवर लालमणि के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए हैं। इलाहाबाद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

दो माह पूर्व अपहृत किशोरी, मां के साथ थाने पहुंची

शमसाबाद, संवाद सूत्र : कस्बा के मोहल्ला चौखंडा से 20 नवंबर 2014 को अपहृत किशोरी मंगलवार को अपनी मां के साथ थाने पहुंची। किशोरी के पिता ने कस्बा के मोहल्ला सावनटोला निवासी ओमशंकर सहित 6 लोगों के विरुद्ध न्यायालय के आदेश से पुत्री के अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। मुकदमे की जांच कर रहे दरोगा सूरतराम वर्मा ने बताया कि किशोरी की खोजबीन की जा रही थी। मंगलवार को वह अपनी मां के साथ थाने पहुंची। किशोरी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

बाइकरों ने बैंक गार्ड को गोली मारी

मोहम्मदाबाद, संवाद सूत्र : क्षेत्र के गांव वनपोई निवासी रामनरेश व उनका पुत्र रूपेंद्र बेवर-फर्रुखाबाद मार्ग पर गांव सकवाई स्थित आईडीबीआई बैंक में गार्ड के पद पर तैनात हैं। 26 जनवरी को सुबह रूपेंद्र झंडारोहण में शामिल होने बैंक आये। लगभग 8.30 बजे रामनरेश(40) बाइक से बैंक ड्यूटी जा रहे थे। रास्ते में गांव नगला बीच के निकट मि¨क्सग प्लांट के पास पीछे से काली पल्सर बाइक से आए दो बाइकरों ने ओवरटेक कर तम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        
(News from Farrukhabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें