Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फर्रुखाबाद

कोर्ट के आदेश पर दरोगा के खिलाफ मुकदमा

नवाबगंज, संवाद सूत्र : मुकदमे में फाइनल रिपोर्ट लगाने के लिए 20 हजार रुपये मांगने के मामले में कोर्ट के आदेश पर दरोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। गांव करनपुर निवासी शांती देवी पत्नी राजपाल सिंह का पुत्र दिनेश कुमार पड़ोसी युवती को इलाहाबाद कोर्ट मैरिज करने ले गया था। युवती के परिजनों ने थाना पुलिस से मामले की शिकायत की थी। इसको लेकर पुलिस ने युवती को बरामद कर परिजनों को सौंप दिया था। कुछ दिन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:52 AM (IST)
        

व्यापारी का सिर बरामद न कर सकी पुलिस

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : जरदोजी व्यापारी का कटा हुआ सिर पुलिस दूसरे दिन भी बरामद नहीं कर सकी। मंगलवार सुबह जयपुर से परिजनों के साथ आये पिता ने पुत्र के दोस्त जावेद व उसके अज्ञात साथियों के खिलाफ रुपये लेनदेन में हत्या का आरोप लगाकर तहरीर दी है। शहर के मोहल्ला असगर रोड निवासी व्यापारी गौहर अली उर्फ रिंकू (30) की रविवार रात गला काटकर हत्या की गई थी। धड़ मऊदरवाजा थाना क्षेत्र में खेतों में पड़ा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:52 AM (IST)
        

हजारों रोजों का सवाब लूट रहे 'मोहन चोटी'

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : रमजान शुरू होते ही शहर की गलियों में आधी रात के बाद से निखट्टू की सहरियां गूंजने लगती हैं। 'मोहन चोटी' के नाम से मशहूर 72 वर्षीय गफ्फार की आवाज मोहल्ले के बच्चे तक पहचानते हैं। तीन पीढि़यों से रोजेदारों को जगा रहे गफ्फार को हजारों रोजों का सवाब लूटने का जुनून विरासत में मिला था। रमजान में रोजेदारों को सहरी के लिए जगाने की उम्दा खिदमत करने वालों को निखट्टू कहा जाता ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:52 AM (IST)
        

23 शिक्षकों का संबद्धीकरण निरस्त

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : दूसरे विकास खंड के विद्यालयों से बढ़पुर विकास खंड के स्कूलों में संबद्ध 23 शिक्षकों का संबद्धीकरण निरस्त कर दिया गया है। इन शिक्षकों को मूल विद्यालयों में योगदान करने के निर्देश दिये हैं। प्रभारी खंड शिक्षा अधिकारी अनिल शर्मा के इस संबंध में प्रस्ताव को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने मंगलवार को अनुमोदित कर दिया। उच्च प्राइमरी घारमपुर से नीतेंद्र गंगवार, गीता देवी व गा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:52 AM (IST)
        

डाक्टर दंपती के नर्सिगहोम पर एसडीएम का छापा

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : उपजिलाधिकारी सदर और एसीएमओ ने मंगलवार को फतेहगढ़ के नगलादीना स्थित नर्सिगहोम सिंह चाइल्ड एंड मदर केयर हास्पिटल पर छापा मारा। दोनों अधिकारी अल्ट्रासाउंड मशीन देखकर लौट आये। नर्सिगहोम लोहिया अस्पताल में तैनात डाक्टर दंपती द्वारा संचालित किया जाता है। उपजिलाधिकारी सदर लवकुश त्रिपाठी और अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. राजवीर सिंह ने फतेहगढ़ के मोहल्ला नगला दीना स्थित सिंह ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:52 AM (IST)
        

ट्रांसफार्मर बदलने को लेनी होगी डीएम से अनुमति

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : यदि आपके मोहल्ले या गांव में बिजली चोरी हो रही है तो ट्रांसफार्मर फुंकने पर उसका बदलना मुश्किल होगा। उन्हीं गांवों व मोहल्लों का ट्रांसफार्मर प्राथमिकता से बदला जाएगा, जहां बिजली चोरी नहीं हो रही होगी। यदि कहीं बिजली चोरी हो रही है तो ट्रांसफार्मर बदलने को अवर अभियंता को डीएम से अनुमति लेनी पड़ेगी। बिजली चोरी करने वालों पर शिकंजा कसने को जिलाधिकारी खुद विद्युत निगम क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:52 AM (IST)
        

गंगा का जलस्तर चेतावनी बिंदु के नजदीक पहुंचा

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : लगातार पहाड़ों पर हो रही वर्षा से गंगा का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। मंगलवार को गंगा का जल स्तर 40 सेंटीमीटर बढ़ कर चेतावनी बिंदु के करीब पहुंच गया। रामगंगा में भी 1.35 मीटर पानी की वृद्धि हुई है। डीएम ने आस पास के गावों में स्थिति का जायजा लिया। घाटों के किनारे पीएसी के जवान तैनात कर दिए गए हैं। गंगा के जल स्तर में विगत दो दिन से हो रही वृद्धि से तटवर्ती क्षेत्रों के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:52 AM (IST)
        

मुख्यमंत्री का पुतला फूंका

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : प्रदेश में दुष्कर्म की बढ़ती घटनाओं के विरोध में मंगलवार को विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने कचहरी तिराहे पर मुख्यमंत्री का पुतला फूंक दिया। शासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। विद्यार्थी परिषद के नगर महामंत्री रानू दीक्षित के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने कचहरी तिराहे पर एकत्र होकर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के पुतले में आग लगा दी। कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के खिलाफ जम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:52 AM (IST)
        

एडमिशन फार्म लेने जा रहे छात्र को ट्रैक्टर ने कुचला

मोहम्मदाबाद, संवाद सूत्र : बाइक भिड़ंत में असंतुलित होने से गिरे छात्र की ट्रैक्टर से कुचलकर मौत हो गई। जबकि साथी छात्र घायल हो गया। पुत्र की मौत पर पिता का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। फर्रुखाबाद के मोहल्ला खतराना निवासी विकास शुक्ला (20) और सूरज दीक्षित मंगलवार दोपहर मोहम्मदाबाद कालेज से बीकॉम का फार्म लेने जा रहे थे। इटावा बरेली हाइवे पर गैसिंगपुर पौधशाला के निकट सामने से आ रही से बाइक से उनकी भिड़... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:52 AM (IST)
        

संविदा कर्मी ने ट्रांसफार्मर बेचा

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : आंधी में पोल से गिरे ट्रांसफार्मर को पूर्व में रहे विद्युत संविदा कर्मी ने बेच दिया। जांच में नाम उजागर होने पर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने को अवर अभियंता को आदेश दिए गए हैं। उधर ट्रांसफार्मर न रखे जाने से उपभोक्ताओं को बिजली नहीं मिल पा रही है। कुछ दिन पूर्व आंधी आने पर कमालगंज विद्युत उपकेंद्र क्षेत्र के गांव कतरौली पट्टी में पोल पर लगा ट्रांसफार्मर गिर गया था। इस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:52 AM (IST)
        

फिजीशियन और सर्जन कक्ष में लटके ताले

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : लोहिया अस्पताल के फिजीशियन व सर्जन के कक्षों में मंगलवार को ताले बंद रहने से उन्हें दिखाने दूरदराज से आये मरीज भटकते रहे। लोहिया अस्पताल के एकमात्र फिजीशियन डा.अशोक कुमार दो दिन से नदारद हैं। सोमवार को भी उन्हें दिखाने आये मरीज पूरे दिन इंतजार करने के बाद वापस चले गए थे। मंगलवार को फिजीशियन व सर्जन डा.कमलेश कुमार शर्मा के कक्षों में ताले पड़े रहे। सुबह से आये मरीज उनक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:52 AM (IST)
        

छात्रा को नशीला बिस्कुट खिलाकर लूटा

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : कानपुर से आ रही पैसेंजर ट्रेन में मंगलवार सुबह जहरखुरानी गिरोह की महिला ने छात्रा को नशीला बिस्कुट खिलाकर लूट लिया। सूचना पर फतेहगढ़ रेलवे स्टेशन पहुंचे परिजनों ने बेहोशी हालत में छात्रा को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया। शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव नोनमगंज निवासी दलवीर सिंह की पुत्री पूनम (22) सोमवार को माइग्रेशन सर्टिफिकेट लेने कानपुर यूनीवर्सिटी गई थी। मंगलवार सुब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

खरगपुर पंचायत घर कटान की जद में

अमृतपुर, संवाद सहयोगी : रामगंगा का जलस्तर बढ़ने से खरगपुर के निकट कटान शुरू हो गया है। इससे पंचायत घर नदी की धार के निशाने पर आ गया है। रामगंगा में पानी बढ़ने से खरगपुर में बन रहे परकोपाइन व पायलट चैनल का काम रुक गया है। खरगपुर में पंचायतघर के निकट सिंचाई विभाग परकोपाइन का निर्माण कार्य करा रहा है। दो वर्ष से खरगपुर के निकट नदी की धारा को मोड़ने के लिए पायलट चैनल का काम चल रहा है। गत वर्ष नदी की ध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

अपहृत किशोर छोड़ने को मांगी बहन

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : छह दिन पूर्व अपहृत हुए किशोर को छोड़ने के ऐवज में उसकी बहन की मांग करने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित परिवार ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। चौकी इंचार्ज ने उस नंबर पर कॉल की, जिस पर आरोपी ने उनके साथ गाली गलौच कर दी। थाना मऊदरवाजा के गांव बरौन निवासी 14 वर्षीय किशोर 16 जुलाई को मजदूरी करने शहर आया था। घर वापस न जाने पर परिजनों ने खोजबीन शुरू की। किशोर क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:06 AM (IST)
        

प्रेम प्रसंग या पुरानी रंजिश में हुई हत्या

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : युवक की सिर काटकर की गई हत्या के पीछे पुलिस प्रेम प्रसंग अथवा पुरानी रंजिश मान रही है। शव की पहचान मिटाने के लिए हत्यारे सिर साथ में ही ले गये। सीओ सिटी वाईपी सिंह ने बताया कि घटनास्थल पर पड़ी मिली शर्ट के कालर में लगे लेबल पर जयपुर के टेलर आसिफ से फोन पर बात की। लेकिन टेलर मास्टर युवक के बारे में कोई जानकारी नहीं दे सके। उन्होंने बताया कि एटीएम कार्ड पर गौहर अली लिख... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:06 AM (IST)
        

राजकीय व अनुदानित कालेजों में एमडीएम घपला

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : मध्याह्न भोजन की जांच को कराए गए निरीक्षण में राजकीय तथा अनुदानित इंटर कालेजों में भी घपले के मामले मिले हैं। प्रधानाचार्यो से स्पष्टीकरण मांगा गया है। राजकीय इंटर कालेज फर्रुखाबाद में हुए निरीक्षण में विद्यालय की एमडीएम पंजिका में 74 बच्चों की संख्या भोजन खिलाए जाने में दर्ज की गयी, जबकि आईवीआरएस डाटा में एक भी बच्चे के भोजन करने की सूचना दर्ज नहीं है। इसी तरह के मा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:06 AM (IST)
        

स्कूल में करंट, कई छात्राएं चुटहिल

शमसाबाद, संवाद सूत्र : कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय रजलामई के कक्षों में लगे दरवाजे व खिड़कियों में करंट उतर आने से कई छात्राएं व सफाई कर्मी चुटहिल हो गए। छात्राओं ने एक सप्ताह पूर्व भी निरीक्षण को पहुंचे खंड शिक्षा अधिकारियों से करंट आने की शिकायत की थी। कस्तूरबा विद्यालय रजलामई के ऊपरी मंजिल के कमरों में छात्राओं के आवास हैं। एक सप्ताह से दरवाजे व खिड़कियों में करंट आ रहा है। कक्षा छह क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:06 AM (IST)
        

युवक की सिर काटकर नृशंस हत्या

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : कायमगंज मार्ग पर गांव हथियापुर के नजदीक युवक की सिर काटकर नृशंस हत्या कर दी गई। सोमवार की सुबह संदिग्ध हालात में रक्तरंजित धड़ एक खेत में मिला। घटनास्थल से सिर गायब था। पुलिस को मौके से एटीएम कार्ड बरामद हुआ है, जिसके आधार पर मृतक के जयपुर का होने की संभावना जताई जा रही है। एएसपी और सीन ऑफ क्राइम टीम ने मौका मुआयना कर साक्ष्य बरामद किए हैं। मऊदरवाजा थाना क्षेत्र के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:06 AM (IST)
        

पांच दिन में सर्पदंश से तीन की मौत

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : बरसात शुरू होने पर इलाज न हो पाने से पांच दिन में सर्पदंश के शिकार तीन लोगों की मौत हो गई। लोहिया अस्पताल में औसतन चार-पांच मरीज प्रतिदिन पहुंच रहे हैं। वहीं अस्पताल में एएसवी (एंटी स्नेक वैनम) इंजेक्शन का टोटा होने से इन मरीजों के इलाज में दिक्कत आ रही है। कमालगंज थाना क्षेत्र के गांव भोजपुर ढपरपुर में लईक का परिवार रविवार रात मकान में छत पर लेटा था। रात में किसी सम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:06 AM (IST)
        

दूसरे सोमवार को भोले के रंग में नहाई अपरा काशी

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : शिव भक्ति से सराबोर श्रावण के दूसरे सोमवार को मानों भोले के रंग में अपरा काशी रंग गयी। शिव मंदिरों में जलाभिषेक कर पूजन अर्चन किया गया। पुराना कोठा पार्चा के द्वादश ज्योतिर्लिग धाम में बम बोल की गूंज होती रही। कल्याण की कामना लिए पांडवेश्वर नाथ मंदिर में शिव भक्तों का तांता लगा रहा। श्रावण के द्वितीय सोमवार को भोर से ही शिव भक्त विभिन्न मंदिरों में पूजन सामग्री लेकर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:06 AM (IST)
        
(News from Farrukhabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें