Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फर्रुखाबाद

मधुमक्खियों के हमले से ग्रामीण की मौत

अमृतपुर, संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के गांव नगला हूषा निवासी रामरतन शर्मा(60) मंगलवार शाम मूंगफली के खेत में निराई कर रहे थे। अचानक उन्हें मधुमक्खियों ने घेर लिया। मधुमक्खियों के शरीर में चिपक जाने से वह घबराकर घर की ओर भागे। हड़बड़ाहट के कारण वह रास्ते में कई जगह गिरे। मधुमक्खियों के काटने से उनकी तबियत बिगड़ गई। घर पहुंचने पर परिजनों ने आग जलाकर धुआं किया, जिससे मधुमक्खियां भाग गयीं। परिजन इलाज के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

80 स्कूलों में शौचालय निर्माण को 56 लाख मिले

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : वित्तीय वर्ष के अंतिम दिन सर्व शिक्षा की राज्य परियोजना ने 80 विद्यालयों में शौचालय निर्माण के लिए 56 लाख रुपये की ग्रांट भेजी है। शौचालय निर्माण की धनराशि स्थानांतरित करने को विद्यालयों की सूची को अंतिम रूप देने के लिए मंगलवार को मशक्कत होती रही। प्रत्येक विद्यालय में बालक व बालिकाओं के लिए अलग-अलग शौचालय बनाए जाने हैं। जिले के कई विद्यालयों में अभी तक यह सुविधा न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

बिजली मीटरों के ढक्कन से भरे 12 बोरे कबाड़ी की दुकान पर मिले

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : खराब विद्युत मीटरों के प्लास्टिक ढक्कन कबाड़ी को बेचकर कर्मचारियों द्वारा विभाग को चूना लगाये जाने का खुलासा हुआ है। मामले की जानकारी होने पर मंगलवार को अधिकारी सक्रिय हुए और कबाड़ी के यहां ले जाये जा रहे एक दर्जन से अधिक बोरे पकड़ लिये गये। बाद में बोरों को स्टोर में जमा करा दिया गया। भोलेपुर स्थित बिजली विभाग के कार्यालय में खराब मीटरों को लाकर एकत्रित किया जाता है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

आवश्यक वस्तुओं पर आज से महंगाई की मार

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : नया वित्तीय वर्ष शुरू होते ही नागरिकों को महंगाई की मार झेलनी पड़ेगी। रेल के मालभाड़े में औसतन 3.2 फीसद की वृद्धि से अनाज, दालों और खाद की कीमत बढ़ेगी। आम आदमी का एक अदद आशियाना बनाने का सपना देखना और मुश्किल हो जाएगा। एक्साइज ड्यूटी बढ़ने के कारण बुधवार से सीमेंट महंगा हो जाएगा। 265 रुपये में मिलने वाली सीमेंट की बोरी अब 275 में मिलेगी। सर्विस टैक्स बढ़ने से होटल में र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

डीएम, एसपी ने कर्तव्यबोध का पाठ पढ़ाया

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : नवीन शिक्षण सत्र के पूर्व दिवस पर मंगलवार को आफीसर्स क्लब के मैदान में आयोजित शिक्षा उन्नयन गोष्ठी व आरटीई मेला प्रधानाध्यापकों की पाठशाला बन गया। पांच घंटे से अधिक तक चले कार्यक्रम में जिलाधिकारी एनकेएस चौहान व पुलिस अधीक्षक विजय यादव ने कर्तव्यबोध का पाठ पढ़ाया। छात्रों का बहुमुखी विकास कर उत्तम नागरिक बनाने के लिए डीएम ने हाथ उठवाकर प्रधानाध्यापकों को शपथ दिलाई। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

अस्पताल में डाक्टरों पर रहेगी कैमरे की नजर

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : सरकारी डाक्टर अब अस्पताल से गायब रह कर फर्जी उपस्थिति नहीं लगा पायेंगे। इसके लिये अस्पतालों में बायोमेट्रिक मशीनें लगायी जायेंगी। इस पर अंगुली लगाने पर ही चिकित्सक या स्वास्थ्य कर्मी की उपस्थित दर्ज होगी। इसमें संबंधित के आने का समय भी अपने आप दर्ज हो जायेगा। ओपीडी के समय में अपने चैंबर में बैठकर मरीज देख रहे चिकित्सकों पर सीसी कैमरे की नजर रहेगी। मुख्य चिकित्साधिक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

डाक्टर के नर्सिंगहोम में बैठने के कारण मरीजों को दवाइयां नहीं मिलतीं

मोहम्मदाबाद, संवाद सूत्र : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खिमसेपुर में तैनात कर्मचारी ने बताया कि डा.आरके बौद्ध का भोगांव में नर्सिंगहोम है। वह वहीं प्राइवेट प्रैक्टिस करते हैं और कभी-कभी अस्पताल आते हैं। लेकिन दवाइयों के स्टोर के चाबी अपने पास ही रखते हैं। जिससे पीएचसी पर आने वाले मरीजों को दवाइयां नहीं मिल पातीं और अधिकांश दवाइयां एक्सपायर हो जाती हैं। वित्तीय वर्ष के अंतिम दिन दवाइयों का स्टाक रिक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर महिला अनशन पर

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली के मोहल्ला गंगानगर निवासी महिला अपने परिजनों के साथ तेजाब फेंकने व सामूहिक दुष्कर्म के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर में मंगलवार को अनशन पर बैठ गयी। जिलाधिकारी को संबोधित पत्र में कहा गया है कि चार फरवरी को रोडवेज बस स्टेशन के निकट से पकड़कर उसे जबरन कार में बिठाकर आरोपी बृजकिशोर दुबे, विजय कुमार मिश्रा, सुग्रीव ¨सह, अवधेश ¨सह, ¨र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

ढूंढ़े नहीं मिले समाजवादी पेंशन के लाभार्थी

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : समाज के सबसे कमजोर वर्ग के कल्याण के लिये गठित समाज कल्याण विभाग के दरवाजे पर सुबह से ही फटेहाल गरीबों का मेला लगता है। माता-पिता की उम्र के बुजुर्ग पेंशन की आस में विभागीय लिपिकों की खुशामद में पैर छूते नजर आते हैं। किसी की पेंशन नहीं पहुंची तो किसी का पैसा दूसरे के खाते में चला गया। झिड़कियां और आश्वासन पाकर लौटते समाजवादी पेंशन के लाभार्थियों का दर्द उनके चेहरों पर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

उत्पीड़न से तंग विवाहिता ने केरोसिन डालकर आग लगाई

शमसाबाद, संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के ग्राम फरीदपुर सैदवाड़ा निवासी उपदेश कोरी की 25 वर्षीय पत्नी आरती ने सास के उत्पीड़न से परेशान होकर मंगलवार सुबह केरोसिन डालकर आग लगा ली। चीख पुकार सुनकर आग बुझाने के प्रयास में पति उपदेश के भी हाथ झुलस गए। परिजन आरती को सीएचसी शमसाबाद ले गये। वहां से रेफर कर दिए जाने पर लोहिया अस्पताल लाकर भर्ती कराया। शाम को परिजन आरती को नर्सिंगहोम में ले गए। बाद में उपदेश ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

सर्वोदय नेता के साथ अनशन पर बैठे तीन लोग बीमार

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : विद्युत शव दाह गृह निर्माण की मांग को लेकर सर्वोदय मंडल के महामंत्री लक्ष्मण ¨सह व उनके साथियों का अनशन मंगलवार को 9वें दिन भी जारी रहा। अनशन पर बैठी मऊदरवाजा थाना क्षेत्र के गांव परतापुर तराई निवासी बाबूराम की पत्नी चहेती, जसवंत ¨सह व जहानगंज थाना क्षेत्र के गांव चौकी महमदपुर निवासी गंगा ¨सह की हालत बिगड़ने पर उन्हें लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। बार एसोसिएशन के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

ट्रक की टक्कर से घायल युवक की मौत

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र के गांव याकूतगंज निवासी रामसनेही का पुत्र पवन कुमार (26) कमालगंज थाना क्षेत्र के गांव कुंडा निवासी धीरू(25) व लैनगांव निवासी ध्यान ¨सह(26) के साथ सोमवार शाम बाइक से शाहजहांपुर जाते समय जमापुर-गांधी के बीच नासापुल के पास ट्रक की टक्कर से घायल हो गए थे। तीनों घायलों को 108 सेवा की एंबुलेंस से लोहिया अस्पताल लाया गया। पवन कुमार की हालत गंभीर होने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

किरायेदार से विवाद में महिला ने हंगामा काटा

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : दुकान पर कब्जे के विवाद में लालगेट पर हंगामा कर रही महिला व किरायेदार कचौड़ी विक्रेता समेत तीन लोगों को पुलिस मंगलवार दोपहर कोतवाली ले आई। लाल दरवाजा निवासी बाबूराम की पत्नी नन्हीं देवी इन दिनों लखनऊ में रह रही हैं। उन्होंने लाल दरवाजा स्थित अपनी दुकान आढ़ती राजेश को बेच दी है। नन्हीं देवी ने आरोप लगाया कि किरायेदार मोहल्ला तलैया फजल इमाम निवासी जगदीश गुप्ता दुकान खाली... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

अस्पताल के शौचालय में मिलीं दवाइयां

मोहम्मदाबाद, संवादसूत्र : सरकारी अस्पतालों में इलाज के लिए पहुंचने वाले गरीब को दवाई तो दूर डाक्टर के भी दर्शन मुश्किल से ही होते हैं। मरीज को नर्स या फार्मासिस्ट द्वारा बाहर से कमीशन वाली दवायें लिख कर टरका दिया जाता है, लेकिन ओपीडी रजिस्टर फर्जी मरीजों की सूची से गुलजार रहता है। इनके नाम पर दवाओं का वितरण भी दिखाया जाता है। फाइलों में वितरित दवाओं को साल के अंत में अस्पताल में बने शौचालयों के सो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

बहिष्कार के बावजूद दो केंद्रों पर मूल्यांकन शुरू

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : माध्यमिक शिक्षक संघ के बहिष्कार के बावजूद मंगलवार को राजकीय इंटर कालेज व राजकीय बालिका इंटर कालेज में यूपी बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन शुरू हो गया। जिलाधिकारी एनकेएस चौहान व पुलिस अधीक्षक विजय यादव ने भी मूल्यांकन केंद्रों का जायजा लिया। मूल्यांकन करने आने वाले शिक्षकों के संरक्षण के लिए प्रशासनिक अमला सुबह 10 बजे से ही सक्रिय हो गया। तहसीलदार सदर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

महिला से दुष्कर्म में चार के विरुद्ध मुकदमा

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को कोर्ट के आदेश पर कंपिल थाना क्षेत्र के गांव सिकंदरपुर निवासी महिला को चाय में नशीला पदार्थ पिलाकर कार में दुष्कर्म किये जाने के आरोप में गांव के ही निवासी गिरीश चंद्र, थाना मेरापुर के गांव हथौड़ा निवासी पुच्ची, गो¨वद व उनके भाई नरायन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पीड़ित महिला का आरोप है कि गिरीश चंद्र से उसका विवाद चल रहा है। 16 फरव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

गंगा में नहाते समय डूबने से युवक की मौत

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : जनपद शाहजहांपुर थाना जलालाबाद क्षेत्र के गांव गुनारा निवासी यूसुफ का पुत्र ताजीम(22) मंगलवार को अपने दोस्त पंजाबी के साथ पांचाल घाट पर गंगा नहा रहा था। अचानक गहरे पानी में चले जाने से ताजीम की डूबकर मौत हो गई। गोताखोरों ने शव बाहर निकाला। सूचना पर आये परिजन शव लेकर घर चले गए। परिजनों ने बताया कि ताजीम दिल्ली जाने के लिए घर से आया था। वह दोस्त के साथ बीच में रुककर ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

मारपीट व तोड़फोड़ में सात के खिलाफ रिपोर्ट लिखने के आदेश

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : घर में घुसकर मारपीट व तोड़फोड़ करने के मामले में अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने नवाबगंज थाना क्षेत्र के गांव बरतल निवासी दयाराम, जयश्री, गांव सराय निवासी रघुवीर ¨सह, बाईपास रोड नवाबगंज निवासी प्रदीप, ¨पटू, असकरन व राजकुमारी के खिलाफ रिपोर्ट लिखने के आदेश दिए हैं। नवाबगंज के मोहल्ला विजय नगर निवासी विजय कुमार ने न्यायालय में दायर याचिका में कहा कि कस्बा स्थित अपनी भूम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

मां के डांटने पर छात्रा ने जहर खाकर जान दी

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : कंपिल कस्बा में न्यू पेट्रोल पंप के पास रहने वाले मेवाराम शाक्य की 17 वर्षीय पुत्री पूनम ने मां की डांट से क्षुब्ध होकर कोई जहरीला पदार्थ खा लिया। जानकारी होने पर परिजनों ने उसे सीएचसी कायमगंज पहुंचाया। हालत गंभीर होने से रेफर कर दिए जाने पर 108 सेवा की एंबुलेंस से परिजनों ने उसे लोहिया अस्पताल लाकर भर्ती कराया। वहां कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। पूनम की मौत होते ही अस्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

सपा नेताओं के पेंच से 18 नालों का निर्माण लटका

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : सपा नेताओं के पेंच के चलते नगर पालिका परिषद में साढ़े तीन करोड़ की लागत से 18 नालों के निर्माण के टेंडर नहीं पड़ सके। अधिशासी अधिकारी ने 31 मार्च से पूर्व टेंडर डलवाने की घोषणा की थी, लेकिन टेंडर न पड़ने से नालों का निर्माण अधर में लटक गया है। मोहल्ला भीकमपुरा में कई वर्षों से नाले का निर्माण लटका हुआ है। जिससे हर बार बरसात में मोहल्ले में पानी भर जाने से नागरिकों को न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:21 AM (IST)
        
(News from Farrukhabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें