Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फर्रुखाबाद

कर्मचारियों की कुर्सी पर दलाल

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : सिटी मजिस्ट्रेट व सीओ सिटी ने सोमवार को जब एआरटीओ में छापा मारा तो दफ्तर कर्मचारियों की सीट पर दलाल काम करते मिले। अधिकारियों को देखकर दलाल सीट छोड़कर भाग निकले। सिटी मजिस्ट्रेट एमए अंसारी व सीओ सिटी वाईपी ¨सह ने एआरटीओ कार्यालय में छापा मारकर लिपिकों के पटल पर दलालों के काम करते मिलने पर जमकर फटकार लगाई और कार्रवाई करने की चेतावनी दी। कार्यालय में अधिकारी मौजूद न होने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

बांद्रा एक्सप्रेस में लूटपाट

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : रामनगर बांद्रा एक्सप्रेस ट्रेन में शस्त्र बदमाशों ने फर्रुखाबाद से मुंबई जा रहे मशहूर शायर इदरीश निजामी और उनके परिजनों पर हमला कर सोने चांदी के गहनों समेत लाखों रुपये की नकदी लूट ली। यह वारदात राजस्थान के भरतपुर जिले के नजदीक हुई। शायर का परिवार विवाह समारोह में कायमगंज आया था। भरतपुर जीआरपी ने फर्रुखाबाद पुलिस से आरोपियों की धरपकड़ के लिए सहयोग मांगा है। कायमगंज ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

संकिसा-मैनपुरी मार्ग बनने की संभावना

संकिसा, संवाद सूत्र : जिलाधिकारी के निर्देश पर तहसीलदार सदर ने संकिसा के निकट मैनपुरी मार्ग के निर्माण को लेकर चल रहे विवाद में समझौता करवा दिया। डीएम ने भी मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया। दलाई लामा के संकिसा आगमन से पूर्व सड़क का निर्माण पूरा कर लिया जायेगा। संकिसा-मैनपुरी मार्ग का निर्माण चार वर्ष पूर्व शुरू हुआ था। संकिसा स्थित काली नदी पुल के निकट गांव श्योगनपुर निवासी मान¨सह ने निर्माण कार्य ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:52 PM (IST)
        

500 स्कूलों में पहुंची यूनीफार्म की धनराशि

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : फर्रुखाबाद-फतेहगढ़ नगर क्षेत्र तथा नवाबगंज व बढ़पुर ब्लाक के 500 विद्यालयों में सोमवार को यूनीफार्म की धनराशि आर्यावर्त ग्रामीण बैंक द्वारा भेज दी गयी। पांच अन्य विकास खंडों के विद्यालयों में दो दिन के भीतर धनराशि भेजने की तैयारी है। 11 अक्टूबर को सर्व शिक्षा के जिला परियोजना कार्यालय द्वारा आर्यावर्त ग्रामीण बैंक फतेहगढ़ को 1500 विद्यालयों की यूनीफार्म धनराशि की च... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:33 PM (IST)
        

एसपी साहब ¨डपल यादव का प्रतिनिधि बोल रहा हूं...

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : रेलवे स्टेशन पर सफाई कर्मी से विवाद होने पर एक युवक ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी व कन्नौज की सांसद ¨डपल यादव का प्रतिनिधि बताकर एसपी को फोन कर दिया। पुलिस अधीक्षक के आदेश पर प्रभारी निरीक्षक जीआरपी थाने पहुंचे और दोनों पक्षों के बीच समझौता करा दिया। फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन के यात्री प्रतीक्षालय में सोमवार दोपहर सफाई कर्मी पोछा लगा रहा था। वही बैठे युवक अंकुर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:30 PM (IST)
        

सर्राफ दुकान से लाखों की चोरी

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : जहानगंज में सर्राफ की दुकान में नकब लगाकर घुसे चोरों ने तिजोरी तोड़कर लाखों के जेवर व नकदी पर हाथ साफ कर दिया। वहीं फतेहगढ़ कोतवाली से चंद कदम दूर सराफा बाजार में चोरों ने ज्वैलर्स की दुकान का शटर तोड़ने का प्रयास किया। फतेहगढ़ के मोहल्ला गाड़ीखाना निवासी शिवम वर्मा की जहानगंज कस्बे में पतौंजा रोड पर सर्राफ की दुकान है। सोमवार सुबह प्रतिदिन की भांति शिवम दुकान खोलने पह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:08 PM (IST)
        

रोजगार सेवकों ने ब्लाक में जड़ा ताला

शमसाबाद, संवाद सूत्र : मनरेगा रोजगार सेवकों ने सोमवार को मानदेय भुगतान की मांग को लेकर ब्लाक कार्यालय में ताला डाल दिया। ब्लाक कर्मचारी घंटों कार्यालय के बाहर टहलते रहे। बाद में पुलिस के साथ पहुंचीं बीडीओ के समझाने पर ताला खोला गया। महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के अंतर्गत ग्राम स्तर पर संविदा पर नियुक्त रोजगार सेवकों ने सोमवार सुबह दस बजे से पहले ही शमसाबाद स्थित खंड विकास... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:56 PM (IST)
        

आग से महिला झुलसी, हालत गंभीर

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : घरेलू विवाद में सोमवार सुबह महिला ने आग लगाकर जान देने की कोशिश की। बुझाने के प्रयास में पति के हाथ भी झुलस गए। गंभीर रूप से झुलसी महिला को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहानगंज थाना क्षेत्र के गांव राजेपुर टप्पा मंडल निवासी सुवेंद्र ¨सह की 22 वर्षीय पत्नी रोशनी को सोमवार सुबह परिजन झुलसी हालत में लेकर लोहिया अस्पताल आए। परीक्षण के दौरान महिला 75 प्रतिशत तक झु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 05:47 PM (IST)
        

टेंपो चालकों ने जाम लगाकर की नारेबाजी

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : डीएम के आदेश पर शुरू किए गए अभियान के विरोध में टेंपो चालकों ने शहर के कई स्थानों पर जाम लगाकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। टेंपो से जा रहे यात्रियों से अभद्रता कर हड़ताल का भी प्रयास किया। टेंपो चालकों ने सोमवार सुबह ठंडी सड़क पर यूपी कोल्ड स्टोरेज के सामने टेंपो खड़े कर जाम लगा दिया। मोहल्ला अंडियाना निवासी चालक नीरज सक्सेना ने आरोप लगाया कि रेलवे स्टेशन के सामने दरोग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 05:44 PM (IST)
        

लूट के मामले में उड़ीसा पुलिस का छापा

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : एक माह पूर्व उड़ीसा में चालकों की हत्या कर ट्रकों से एल्यूमीनियम लूटने वाले गिरोह के सदस्य की तलाश में रविवार को उड़ीसा पुलिस ने शहर व कमालगंज थाना क्षेत्र में छापा मारा। फरार आरोपी के बहनोई ने पूछताछ में स्वीकार किया कि उनका साला एक सप्ताह पूर्व यहां आया था और उसने किसी विधायक से मारपीट की बात बताई थी। उड़ीसा प्रांत के जनपद कैंदूजर के हाइवे पर दो माह में लोड ट्रक लू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:50 PM (IST)
        

डीएम की कार फंसने पर चला पुलिस का डंडा

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन के बाहर जिलाधिकारी की कार जाम में फंस जाने से पुलिस ने गेट के बाहर लगी दुकानें हटाकर टेंपो चालकों को खदेड़ दिया। रेलवे स्टेशन के बाहर ट्रेनों के आने पर टेंपो व रिक्शा चालक मुख्यमार्ग पर वाहन खड़े कर जाम लगा देते हैं। इसके चलते यात्रियों को रेलवे स्टेशन के बाहर निकलने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। पुलिस के सामने भी टेंपो चालक यात्रियों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:49 PM (IST)
        

पुलिस के पड़ोस में स्मैक का धंधा

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : शहर की कादरीगेट पुलिस चौकी के नजदीक एक मकान में चल रहे स्मैक धंधे का भंडाफोड़ हुआ है। पुलिस ने दो बहनों को गिरफ्तार कर स्मैक व नकदी बरामद की है। गृहस्वामी व उसकी पत्नी की तलाश में छापेमारी की जा रही है। कोतवाली प्रभारी राजकुमार ¨सह ने रविवार सुबह पुलिस चौकी के निकट अर¨वद ¨सह के मकान में छापा मारा। पुलिस देखकर अर¨वद व उनकी पत्नी पप्पी मौके से भाग निकले। पप्पी की विवाह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:49 PM (IST)
        

अवैध बालू खनन जारी

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : रोक के बावजूद गंगा में बालू का अवैध खनन धड़ल्ले से जारी है। रविवार सुबह सीओ सिटी के निर्देश पर पुलिस ने शहर के चौक बाजार में बालू से भरी पांच बैलगाड़ियां पकड़ लीं। पुलिस ने चार बैलगाड़ी मालिकों को मुचलके पर छोड़ दिया, जबकि एक मौके से भाग गया। शहर के चौक बाजार में सुबह होते ही बिक्री के लिए बालू से भरी बैलगाड़ियां आकर खड़ी हो जाती हैं। यह बालू गंगा से अवैध खनन कर लायी जात... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:48 PM (IST)
        

मिस उत्तर प्रदेश के आडीशन में जलबा बिखेरा

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : फर्रुखाबाद युवा महोत्सव समिति द्वारा आयोजित होने वाले मिस उत्तर प्रदेश - 2015 के लिए आडीशन में रविवार को युवतियों ने कैटवाक में खूब जलबा बिखेरा। आकर्षक परिधानों में मोहक अदाओं से दर्शक आनंदित हो उठे। एयर होस्टेस एकेडमी में चले आडीशन में फतेहपुर की रुचि अग्निहोत्री व उन्नाव की रेखा चौहान के कैटवाक पर खूब वाहवाही मिली। बौद्धिक क्षमता, व्यक्तित्व व ड्रेस का भी परीक्षण क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:48 PM (IST)
        

लोडर की टक्कर से छात्र की मौत

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : शहर के ठंडी सड़क व फतेहगढ़ रोड पर हुई मार्ग दुर्घटनाओं में रिटायर्ड शिक्षक के पुत्र की मौत हो गई तथा रस्तोगी इंटर कालेज के पूर्व प्रधानाचार्य घायल हो गए। रविवार सायंकाल नगर के ठंडी सड़क पर नवभारत सभा भवन के सामने तेज रफ्तार लोडर की टक्कर से थाना मऊदरवाजा के मोहल्ला टिलियां बीबीगंज निवासी रिटायर्ड शिक्षक रामदास श्रीवास्तव के पुत्र बाइक सवार अजीत श्रीवास्तव (25) की मौत ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:48 PM (IST)
        

जुआरियों व सटोरियों पर रहेगी टेड़ी नजर

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : जिलाधिकारी ने दीपावली पर जुआरियों व सटोरियों पर कड़ी निगाह रखने के निर्देश देते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखने को थानों में मजिस्ट्रेट तैनात कर दिये हैं।जिलाधिकारी एनकेएस चौहान ने प्रत्येक थाने में मजिस्ट्रेट तैनात कर दिए हैं। कोतवाली फर्रुखाबाद व थाना मऊदरवाजा में नगर मजिस्ट्रेट, कमालगंज में उप जिला मजिस्ट्रेट सदर, कायमगंज में उप जिला मजिस्ट्रेट कायमगंज, कोतवाली फतेहगढ़... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

ग्रामीण की हत्या कर शव फेंका

राजेपुर, संवाद सूत्र : पट्टे की जमीन पर कब्जा छुड़ाने का प्रयास कर रहे ग्रामीण की दबंगों ने हत्या दी। वह पांच दिन से लापता था। उनका क्षत विक्षत शव रविवार की सुबह खेतों में पड़ा मिला। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया, जिसकी रिपोर्ट में मौत का कारण सिर पर भारी वस्तु का प्रहार किया जाना बताया गया। पिता-पुत्र समेत तीन लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ है। शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव दीनदयाल बाग ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

बर्फी और सोहनपपड़ी के नमूने भरे

मोहम्मदाबाद, संवाद सूत्र : एसडीएम ने दुबे मिष्ठान भंडार पर छापा मारकर बर्फी व सोहन पपड़ी के नमूने भरवाए। छापामारी के दौरान कई दुकानदार दुकानें बंद कर खिसक गये। एसडीएम सदर सुनील वर्मा ने खाद्य निरीक्षक जेएस वर्मा के साथ दुबे मिष्ठान भंडार पर छापा मारा। उन्होंने बर्फी व सोहनपपड़ी के नमूने लिए। इस दौरान कई दुकानदार दुकानों से खिसक लिए। कुछ दुकानदारों ने काउंटर पर सजी मिठाइयां छिपा लीं। चौराहे के दुकान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

अतिक्रमण पर पुलिस हुई चौकस

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : डीएम के कड़े रुख पर पुलिस ने दूसरे दिन भी रोडवेज तथा रेलवे स्टेशन के बाहर फुटपाथ व नाली पर दुकानें लगाए व्यापारियों को खदेड़ा। अभियान के दौरान रेलवे स्टेशन के बाहर बिजली का तार टूटकर गिरने से अफरातफरी मच गई। आपूíत बंद कराकर विद्युत कर्मचारियों को मौके पर बुलाया। सीओ सिटी वाईपी ¨सह ने रविवार को कोतवाली प्रभारी राजकुमार ¨सह और फोर्स के साथ रोडवेज बस स्टेशन के बाहर अतिक्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

सियार के काटने से हालत बिगड़ी

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : तीन माह पूर्व पागल सियार के काटने के बावजूद एआरवी के इंजेक्शन न लगवाने से ग्रामीण हाइड्रोफोबिया का शिकार हो गया। गंभीर हालत में रविवार दोपहर लोहिया अस्पताल लाए जाने पर डाक्टर ने उसे कानपुर रेफर कर दिया। फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र के गांव नया नगला महरुपुर की मड़ैया निवासी रामनाथ(60) को उसकी पत्नी राधा व भाई अमरपाल रविवार दोपहर लोहिया अस्पताल लेकर आए। बताया कि तीन माह पूर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        
(News from Farrukhabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें