1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फर्रुखाबाद

शिलान्यास हो गए, नहीं बना इस्टीमेट

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : एक ओर सांसद निधि पांच से बढ़ा कर 25 करोड़ किए जाने पर विचार हो रहा है, वहीं करीब एक साल होने को आया पर सांसद निधि से दिए गए कार्यो के प्रस्ताव अभी तक फाइलों में ही लटके हैं। प्रथम किस्त के तौर पर विगत वर्ष मिली ढाई करोड़ की धनराशि खर्च न हो पाने से दूसरी किस्त का पैसा अभी तक केंद्र से अवमुक्त नहीं हुआ है। विगत 3 अप्रैल को राज्यपाल जिन 21 कार्यो का शिलान्यास कर गए थे, उन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:23 AM (IST)
        

हुसैनपुर तक नहीं पहुंची विकास की किरण

अमृतपुर, संवाद सहयोगी : तहसील मुख्यालय से सात किलोमीटर दूर बदायूं मार्ग पर बसे ग्राम पंचायत राजपुर के मजरा हुसैनपुर की आबादी करीब 1700 है। आधा दर्जन लोग सरकारी नौकरी करने से गांव छोड़कर शहर में रहने लगे हैं। अधिकांश ग्रामीण खेती व मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करते हैं। गांव में रोजगार न होने से युवक बेरोजगार हैं। बेमौसम बरसात से अधिकांश गेहूं की फसल बरबाद हो गई। आलू का भाव कम मिलने से लागत भी नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

जनपद पल्स पोलियो के डेंजर जोन में शामिल

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : पल्स पोलियो अभियान में छूट गये बच्चों के प्रतिशत की दृष्टि से जनपद प्रदेश के 8'रेड जोन'जनपदों में शामिल है। रविवार से शुरू हो रहे पल्स पोलियो कार्यक्रम से पूर्व समीक्षा के लिये स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त निदेशक ने डेरा डाल दिया है। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में शुक्रवार शाम हुई बैठक में चिकित्साधिकारियों के पेंच कसे गये। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के लखनऊ मुख्या... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:25 PM (IST)
        

राजकीय आईटीआई में 8200 ऑन लाइन आवेदन

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : राजकीय आईटीआई में प्रवेश के लिये अंतिम दिन शुक्रवार तक 8612 टोकन बिके। इनमें से 8200 ऑनलाइन आवेदन किये गए। जिले की राजकीय आईटीआई में 19 ट्रेडों में 560 सीटें हैं। इस बार प्रवेश परीक्षा के बजाय मेरिट के आधार पर दाखिला होगा। आईटीआई प्रधानाचार्य एसएन राम ने बताया कि सामान्य, ओबीसी व अनुसूचित जाति वर्ग के 8612 टोकन अभ्यर्थियों ने प्राप्त किये। ऑन लाइन आवेदन के छठे दिन तक ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:44 PM (IST)
        

मवेशी चोरी में धरे गए तीन

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : स्वाट टीम ने लोडर से ले जाई जा रही चोरी की दो भैंस बरामद कर जनपद कासगंज के गांव नदरिया निवासी सलमान, जनपद एटा के मोहल्ला सुनहरी नगर निवासी शिवम नागर व कस्बा अलीगंज के मोहल्ला अंसारी निवासी फरमान को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों का शुक्रवार दोपहर चालान कर दिया गया। न्यायालय के आदेश पर उन्हें जेल भेज दिया गया। स्वाट टीम के प्रभारी बृजेश यादव ने मऊदरवाजा थाने में आरोपियों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:42 PM (IST)
        

ओसीबी फुंकने से 48 गांवों की बत्ती गुल

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : जहानगंज विद्युत उपकेंद्र की हालत नहीं सुधर पा रही है। गुरुवार को फुंकी विश्व बैंक फीडर की ओसीबी अभी ठीक नहीं हो सकी। शाम को ताजपुर, कोल्ड और जहानगंज फीडर की ओसीबी फुंक गई। इससे सात कोल्ड स्टोरेज सहित करीब 48 गांवों की बिजली गुल हो गई। अवर अभियंता रात तक ओसीबी की मरम्मत कराने में जुटे रहे। विश्व बैंक फीडर की ओसीबी बुधवार को तेज धमाके के साथ फुंक गई थी। इससे वहां ख... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:17 PM (IST)
        

पुलिस कंट्रोल रूम होगा हाईटेक

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : कानपुर परिक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक नीलाब्जा चौधरी ने शुक्रवार को पुलिस लाइन में निरीक्षण के बाद जिला नियंत्रण कक्ष व परिवहन शाखा का आधुनिकीकरण कराने के लिये पुलिस अधीक्षक विजय यादव से प्रस्ताव भेजने को कहा। इससे पूर्व उन्होंने परेड का निरीक्षण कर सलामी ली। गैस गोदाम में अग्निशमन यंत्र की जांच कर सिलेंडर की तौल करायी। पुलिस अस्पताल में डाक्टर न होने की जानकारी पर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:47 PM (IST)
        

तहरीर में शामिल नहीं परीक्षक का नाम

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : बरेली के परीक्षा केंद्रों की उत्तर पुस्तिकाओं की एवार्डशीट में अंक बढ़ाये जाने के मामले में राजकीय इंटर कालेज फतेहगढ़ के उपनियंत्रक बृजकुमार ¨सह द्वारा तहरीर में स्वराजवीर शिक्षण संस्थान के शिक्षक अवधेश कुमार का नाम शामिल न करने का मामला प्रकाश में आया है। जीआईसी फतेहगढ़ मूल्यांकन केंद्र की टोली संख्या 58 के डिप्टी हेड बदन ¨सह शाक्य और 6 अन्य शिक्षकों के खिलाफ नंबर बढ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:19 PM (IST)
        

रिटायर्ड दरोगा सहित चार गिरफ्तार

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : फतेहगढ़ के मोहल्ला बनखड़िया निवासी रिटायर्ड दरोगा श्याम बाबू की शुक्रवार को मोहल्ले के ही आनंद से बाइक निकालते समय टक्कर लगने को लेकर हाथापाई हो गई। दोनों पक्षों के लोग एकत्र हो गए। आनंद ने श्यामबाबू पर गली में तेज गति से बाइक निकालने का आरोप लगाते हुए सड़क खोदनी शुरू कर दी। श्यामबाबू ने आपत्ति की तो आनंद के भाई साहूकार व पड़ोसी सोबरन लाठी-डंडे लेकर आ गए। श्यामबाबू घबराक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:06 PM (IST)
        

साढ़े तीन हजार को समाजवादी पेंशन का इंतजार

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : वित्तीय वर्ष समाप्त हो जाने के बावजूद समाजवादी पेंशन के लगभग साढ़े तीन हजार लाभार्थियों को अब भी पेंशन का इंतजार है। योजना के अंतर्गत जनपद को 35 हजार लाभार्थियों का लक्ष्य मिला था। लेकिन समाज कल्याण अधिकारी ने पात्र व्यक्तियों के न मिलने के आधार पर मात्र 29,643 आवेदकों का डाटा अपलोड किया था। शेष लगभग पांच हजार लाभार्थियों का लक्ष्य शासन को सरेंडर कर दिया गया। फोटो व ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:04 PM (IST)
        

टीन शेड के नीचे बैठने वाले बच्चों को मिली छत

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : जिला मुख्यालय फतेहगढ़ के मोहल्ला हाथीखाना में एक छोटे से जर्जर टीन शेड के नीचे चल रहे प्राथमिक विद्यालय हाथीखाना और तलैया लेन के बच्चों के ऊपर रोज-रोज का खतरा अब टल गया है। दोनों स्कूलों की पढ़ाई अब लाल स्कूल फतेहगढ़ के सुरक्षित भवन में होगी। बच्चों को गर्मी में टीन की तपिश से निजात मिलेगी। पीने के पानी को भी नहीं भटकना पड़ेगा। दैनिक जागरण के समाचारीय अभियान शिक्षा मां... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 06:59 PM (IST)
        

समाज कल्याण अधिकारी कार्यालय से फार्म गायब

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : जिला समाज कल्याण अधिकारी कार्यालय से पारिवारिक लाभ सहित विभिन्न योजनाओं के करीब 100 फार्म गायब हैं। ब्लाक और तहसील कार्यालय से आये फार्मों की तलाश में आवेदक विकास भवन के चक्कर काट रहे हैं। गायब चल रहे संबंधित लिपिक कुलदीप नरायन सक्सेना को जिलाधिकारी ने निदेशालय के लिये कार्यमुक्त कर दिया है। परिवार के कमाऊ मुखिया की मृत्यु पर अनुदान या पेंशन आदि का लाभ लेने के लिए आवे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 06:50 PM (IST)
        

केसीसी से 2.77 लाख निकालने का आरोप

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : कायमगंज थाना क्षेत्र के गांव अकाखेड़ा निवासी किसान श्रीनिवास ने बैंक प्रबंधक पर उसकी भूमि संबंधी दस्तावेज लगाकर उसके नाम ऋण स्वीकृत करने तथा किसान क्रेडिट कार्ड पर 2.77 लाख रुपये खाते से निकाल लेने का आरोप लगाया है। जिलाधिकारी को दिये शिकायती पत्र में श्रीनिवास ने कहा है कि उसने एक बैंक की शाखा में लोन लेने के लिये भूमि के खसरा-खतौनी दिये थे। सर्वे करने आये बैंक कर्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 06:43 PM (IST)
        

5.50 करोड़ का बंटेगा अनुदान

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : जिलाधिकारी एनकेएस चौहान ने कलेक्ट्रेट सभागार में पत्रकारों को बताया कि जिले में अब तक हुई फसलों की क्षति का कई स्तर से सर्वेक्षण कराए जाने के बाद प्रदेश सरकार से 5.50 करोड़ धनराशि की मांग की गयी है। शनिवार को अनुदान मिलते ही किसानों को बांट दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अनुदान वितरण के लिए बैंकों से चेकें मंगा ली गयी हैं। राजस्व कर्मचारियों को दिन रात चेकें बनाने के नि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 06:41 PM (IST)
        

संदिग्ध हालात में महिला आग से झुलसी

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : जनपद शाहजहांपुर थाना मिर्जापुर के गांव सरैया निवासी ऋषिकांत मिश्रा की 25 वर्षीय पत्नी सुशीला गुरुवार रात संदिग्ध हालात में आग लगने से झुलस गईं। ससुर श्यामबाबू ने देर रात गंभीर हालत में उन्हें लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया। डाक्टर ने परीक्षण करने के बाद महिला के शरीर से केरोसिन की गंध आने तथा शत प्रतिशत जले होने की जानकारी दी। सूचना पर महिला के मायके वाले भी लोहिया अस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 06:27 PM (IST)
        

कच्ची शराब व उपकरण बरामद

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली की घोड़ा नखास चौकी पुलिस ने शुक्रवार दोपहर मोहल्ला जटवारा निवासी बन्ने यादव उर्फ बनिया के मकान में छापा मारकर शराब बनाने की भट्ठी पकड़ ली। पुलिस कार्रवाई की भनक पाकर गृह स्वामी व अन्य परिजन भाग गये। पुलिस ने मकान से दस लीटर शराब, लहन, शराब बनाने के उपकरण, गैस सिलेंडर आदि सामान बरामद किया है। पुलिस छापेमारी से मौके पर भीड़ लग गयी। चौकी प्रभारी मो.आसिफ खां ने ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 06:02 PM (IST)
        

सपा नेता के निर्माणाधीन मकान से चोरी

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : पुलिस रात में गश्त करती रही। इसके बाद भी रायपुर पुलिस चौकी से सटे सपा नेता के निर्माणाधीन मकान से सबमर्सिबल पंप चोरी हो गया। पंप खुलने में एक-दो घंटे का समय लगा होगा, लेकिन पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। शुक्रवार सुबह गांव बाबरपुर निवासी समाजवादी पार्टी के जिला प्रवक्ता मंदीप यादव अपने निर्माणधीन मकान में पहुंचे। तब उन्हें घटना की जानकारी हुई। चोर स्टार्टर भी ले गये। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 06:02 PM (IST)
        

अतिक्रमण हटाने को लेकर हुई नोकझोंक

कायमगंज, संवाद सहयोगी : नगर के पुलगालिब तिराहा स्थित जेसीज छायागृह के पास नगरपालिका ने शौचालय बनाने की योजना बनायी। वहां खोखा की दुकानें हैं। नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी प्रमोद श्रीवास्तव, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नेमचन्द्र गंगवार पुलिस फोर्स के साथ दोपहर में उन खोखा दुकानों को हटाने पहुंचे। दुकानदार मायादेवी बिफर गयीं। कहा कि लाइन में कई खोखा दुकानें हैं। उनकी व रजत की दुकान ही क्यों हटाई जा रही... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 06:02 PM (IST)
        

जिला जेल में बंदी ने ब्लेड से हाथ की नसें काटीं

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : हत्या के मामले में जिला जेल में निरुद्ध 24 वर्षीय मंजीत ने गुरुवार शाम ब्लेड से हाथ की नसें काट लीं। जेल के एंबुलेंस से मंजीत को लोहिया अस्पताल लाया गया। प्राथमिक उपचार के पश्चात मंजीत को वापस जेल भेज दिया गया। शहर के मोहल्ला नरकसा निवासी गुरुबख्श राजपूत का पुत्र मंजीत चार वर्ष पूर्व हत्या के मामले में जिला जेल में निरुद्ध है। गुरुवार को मंजीत पेशी पर न्यायालय गया था।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 09:53 PM (IST)
        

एवार्डशीट पर 80 फीसद तक बढ़ाए गए अंक

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन केंद्र राजकीय इंटर कालेज फतेहगढ़ से गुरुवार को मूल्यांकित कापियों के 874 बंडल बोर्ड के तीन क्षेत्रीय कार्यालयों में भेज दिए गए। बरेली के तीन केंद्रों की उत्तर पुस्तिकाओं की एवार्ड शीट में 80 फीसद तक अंक बढ़ाए गए थे। 35 पूर्णाक वाले रसायन विज्ञान द्वितीय प्रश्न पत्र की कुछ कापियों में मुख्य पृष्ठ पर शून्य अंक अंकित... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 08:32 PM (IST)
        
(News from Farrukhabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें