1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फर्रुखाबाद

टीपू हत्याकांड में लापरवाह चौकी प्रभारी लाइन हाजिर

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : कायमगंज के मोहल्ला चिलौली पठान निवासी युवक टीपू की हत्या के मामले में लापरवाही के दोषी पाये गये कस्बा चौकी प्रभारी नीलेश गौतम को पुलिस अधीक्षक ने लाइन हाजिर कर दिया है। टीपू की हत्या के बाद से ही कस्बा चौकी प्रभारी नीलेश गौतम पर कार्रवाई की तलवार लटक गई थी। डीआईजी नीलाब्जा चौधरी के घटनास्थल पर पहुंचने के बाद चौकी प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई होने के संकेत मिल गये थे। प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 08:26 PM (IST)
        

अनुपस्थित मिले 46 अध्यापकों का वेतन काटा

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : जिलाधिकारी के निर्देश पर पिछले दिनों प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा किये गए विद्यालयों के निरीक्षण में अनुपस्थित पाये गए 46 प्रधानाध्यापक, शिक्षकों व अनुदेशकों का वेतन कटौती आदेश मंगलवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी योगराज ¨सह ने जारी कर दिया। बंद पाये गए पूर्व माध्यमिक विद्यालय नगला छब्ब, प्राथमिक विद्यालय भिड़ौर व प्राथमिक विद्यालय दुर्जन पुरवा के सभी शिक्षकों का एक दिन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 08:22 PM (IST)
        

बिजली न मिलने पर महिलाओं ने एक्सईएन को घेरा

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : भोलेपुर के होली मोहल्ला में ट्रांसफार्मर फुंकने से दो दिन से लोगों को बिजली नहीं मिल पाई। इससे गुस्साई महिलाएं विद्युत निगम के खंड कार्यालय पहुंच गईं। वहां उन्होंने अधिशासी अभियंता से ट्रांसफार्मर बदलवाने की मांग की। होली मोहल्ला में पोस्टआफिस वाली गली में रखा ट्रांसफार्मर सोमवार को फुंक गया था। इससे मोहल्ले के लोगों को बिजली नहीं मिल रही थी। मंगलवार दोपहर तक बिजली ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 08:09 PM (IST)
        

रेटगंज का पानी निकालने से पालिका ने हाथ खड़े किये

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : बारिश के चलते नागरिकों को शहर में दूसरे दिन भी जलभराव से निजात नहीं मिल सकी। मोहल्ला रेटगंज के बा¨शदों ने जलभराव के विरोध में जाम भी लगाया था, लेकिन मंगलवार को पानी और बढ़ गया। नगरपालिका कर्मचारियों ने बारिश जारी रहने से पानी निकलवाने से हाथ खड़े कर लिये हैं। गंगानगर का नाला उफनाकर सड़क पर बह रहा है। मोहल्ला रेटगंज में पानी भरने के विरोध में सोमवार को जाम लगने के बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 07:42 PM (IST)
        

जलस्तर बढ़ने से कटरी के स्कूलों में ताले

शमसाबाद, संवाद सूत्र : ढाईघाट गंगा तट से पैंटून पुल हटने व जलस्तर बढ़ने से कई शिक्षकों ने कटरी के विद्यालयों में जाना छोड़ दिया है। शिक्षकों ने अन्य विद्यालयों में संबद्धीकरण की मांग की है। उच्च प्राथमिक विद्यालय भगवानपुर जटपुरा कैलियाई भी मंगलवार को बंद रहा। प्राथमिक विद्यालय भगवानपुर वसोला, जटपुरा कैलियाई, पूर्व माध्यमिक विद्यालय मंझा, गुटैटी दक्षिण, समैचीपुर चितार आदि विद्यालयों के शिक्षकों ने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 07:40 PM (IST)
        

लोहिया ग्रामों में चार करोड़ के ठेके निरस्त

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : चालू वित्तीय वर्ष के लिये चयनित 19 लोहिया ग्रामों में लगभग चार करोड़ की लागत से सीसी रोड व नाली का निर्माण होना है। इसके लिये ग्रामीण अभियंत्रण विभाग में मंगलवार को निविदाओं की बिक्री की जानी थी। काफी संख्या में ठेकेदार व कुछ छुटभैये सपा नेता भी टेंडर खरीदने पहुंचे। लेकिन गेट पर मौजूद कुछ दबंग ठेकेदारों ने किसी को अंदर ही नहीं जाने दिया। मामले की शिकायत डीएम से की गयी।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 07:36 PM (IST)
        

चिलसरा मार्ग के फुटपाथ पर सब्जी मंडी से जाम

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : शहर का व्यस्त चिलसरा मार्ग के फुटपाथ भी अतिक्रमण की चपेट में है। इसी मार्ग पर हैवतपुर गढि़या व टाउनहाल कांशीराम कालोनियां हैं। देर रात तक लोगों का आना-जाना रहता है। टाउनहाल स्थित कांशीराम कालोनी के सामने मुख्य सड़क के फुटपाथ पर सब्जी मंडी लगती है। चार पहिया ठेली पर दुकानें लगाकर फल व अन्य सामान की बाजार लगता है। इससे अक्सर जाम लग जाता है। वहीं पैदल यात्रियों का भी निकल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 06:59 PM (IST)
        

आरोपी से शादी कर अपहृत महिला पहुंची कोतवाली

कायमगंज (फर्रुखाबाद) संवाद सहयोगी : महिला अपने अपहरण के आरोपी के साथ शादी कर कोतवाली पहुंच गई। वहां उसने अपनी मर्जी से पहले पति को छोड़ जाने की जानकारी दी। दिल्ली के थाना करावलनगर क्षेत्र के मुकंद बिहार निवासी पति ने 26 जून को कोर्ट के आदेश पर अर¨वद, महेन्द्र व पूनम के खिलाफ रिपोर्ट लिखाई थी कि उनकी पत्नी रेलवे रोड निवासी दामाद के यहां आई थी। उसके पास जेवर व नकदी भी थी। दिल्ली वापस जाने के लिए व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 06:50 PM (IST)
        

शिक्षण कक्ष टपके, बरामदे में बैठे बच्चे

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : पूर्व माध्यमिक विद्यालय याकूतगंज में मंगलवार को बच्चे बस्ता लेकर विद्यालय पहुंचे तो शिक्षण कक्षों में छतों से टपका पानी भरा था। प्रधानाध्यापिका ने छात्र-छात्राओं को बरामदे में बैठाकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी योगराज ¨सह को सूचना दी। जिला समंवयक निर्माण दिलीप राजपूत को विद्यालय भेजकर जांच कराई गई तो स्कूल के निर्माण में खामियां मिली। निर्माण प्रभारी कन्या पूर्व माध्यमि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 06:23 PM (IST)
        

शिक्षक बने 1661 शिक्षामित्रों पर लटकी तलवार

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : सर्वोच्च न्यायालय द्वारा सहायक अध्यापक पद पर बिना टीईटी उत्तीर्ण शिक्षामित्रों के समायोजन पर रोक लगाये जाने से विशिष्ट बीटीसी प्रशिक्षण ले रहे शिक्षामित्रों की शिक्षक पद पर नौकरी का मामला अधर में पहुंच गया है। प्रथम व द्वितीय चरण में सहायक अध्यापक पद पर नियुक्ति पा चुके 1661 शिक्षामित्रों का भी मामला फंस सकता है। दूरस्थ शिक्षा से बीटीसी प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 06:19 PM (IST)
        

पति, जेठ व जेठानी पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा

मोहम्मदाबाद, संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के गांव माडल शंकरपुर निवासी सुनेंद्र पाल की पुत्री श्यामलता ने एसपी के आदेश से थाना नवाबगंज के गांव चांदपुर निवासी पति किशनपाल, जेठ सूरज प्रताप, जेठानी विजय लक्ष्मी, देवर भारत, वीरू तथा देवरानी शिखा के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया है। श्यामलता ने कहा कि उसकी शादी 5 वर्ष पूर्व किशनपाल के साथ हुई थी। आरोपी दहेज की मांग को लेकर उससे मारपीट करते ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 06:16 PM (IST)
        

किसान की हत्या में भाइयों सहित तीन को उम्रकैद

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : भूमि विवाद में किसान की गोली मारकर हत्या के मामले में अपर जिला सत्र न्यायाधीश भूपेंद्र सहाय ने कंपिल थाना क्षेत्र के गांव बिल्सड़ी निवासी अजय कुमार, उनके भाई आदित्य कुमार व गांव के ही देवेश कुमार को दोषी करार देते हुए हत्या में उम्रकैद व 10-10 हजार रुपये जुर्माना, जानलेवा हमले की धारा में 7 वर्ष की कैद व 5-5 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी है। इसके अलावा दहशत फैलाने म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 06:14 PM (IST)
        

जिला जेल के 75 बंदी केंद्रीय कारागार जाएंगे

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : एक सर्किल की दीवार गिरने से जिला जेल की शेष बैरिकों में क्षमता से कहीं अधिक ठुंसे कैदियों को कुछ राहत मिलने के आसार हैं। डीआईजी जेल ने 75 सजायाफ्ता कैदियों को इसी सप्ताह केंद्रीय कारागार भेजने के आदेश कर दिए हैं। बंदियों की रिमांड की सुनवाई भी वीडियो कांफ्रें¨सग से शीघ्र शुरू होने की संभावना है। महिला बंदी की मौत के मामले में जांच को आये उप-महानिरीक्षक जेल शरद कुलश्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 05:59 PM (IST)
        

बिजली, पानी को महिलाओं ने तहसील में की नारेबाजी

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : बिजली, पानी की समस्या से परेशान गांव रमन्ना गुलजार बाग की महिलाओं ने मंगलवार को सदर तहसील दिवस में नारेबाजी कर जमकर हंगामा किया। एसडीएम सदर ने समस्या हल कराने का आश्वासन देकर मामला शांत किया। प्रार्थनापत्र पंजीकृत कराने को फरियादियों में जमकर धक्कामुक्की हुई। समय समाप्त होने के बावजूद लंबी कतार लगी रही। इस पर एसडीएम के आदेश पर सभी प्रार्थनापत्र जमा कर लिए गए। फर्रुख... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 05:56 PM (IST)
        

रिश्वत की शिकायत पर दो लेखपाल निलंबित

अमृतपुर, संवाद सहयोगी : उप जिलाधिकारी के आदेश के बावजूद खेत की मेड़बंदी के तहत एक वर्ष तक पैमाइश न करने व रिश्वत मांगने की तहसील दिवस में शिकायत मिलने पर जिलाधिकारी ने दो लेखपालों को निलंबित कर दिया। उन्होंने कहा कि गांव की नाली व घूरा डालने जैसी संबंधी समस्याएं ग्राम पंचायत में निस्तारित की जाएंगी। तहसील दिवस में चकरोड की पैमाइश की सर्वाधिक शिकायतें आईं। जिलाधिकारी एनकेएस चौहान ने तहसील परिसर मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 05:33 PM (IST)
        

आग लगने से महिला झुलसी, हालत गंभीर

कमालगंज, संवाद सूत्र : क्षेत्र के गांव जीरागौर निवासी रामजीत की पत्नी रानी (20) मंगलवार सुबह चाय बनाते समय आग लगने से गंभीर रूप से झुलस गई। सास नेमवती, पति व अन्य परिजन उसे सीएचसी ले गये। सूचना पर थानाध्यक्ष यतेंद्र यादव फोर्स के साथ अस्पताल पहुंचे। घायल महिला ने पुलिस को बताया कि सुबह वह चाय बना रही थी। चूल्हे के पास पाइप गैस लीक होने से अचानक आग लग गई। दूसरी ओर पति रामजीत ने बताया कि सोमवार को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 05:25 PM (IST)
        

लोहिया में डाक्टरों व कर्मचारियों की हड़ताल समाप्त

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : लोहिया अस्पताल के वरिष्ठ परामर्शदाता डा. राजेश तिवारी पर इमरजेंसी कक्ष में 26 जून को हुए हमले के बाद शुरू हुई डाक्टरों व स्वास्थ्य कर्मचारियों की हड़ताल प्रशासन के आश्वासन व पुलिस द्वारा हमलावरों के विरुद्ध की गई कार्रवाई पर संतोष व्यक्त करते हुए 12वें दिन मंगलवार दोपहर बाद समाप्त हो गई। हड़ताल में सीएमओ का कोई सहयोग न मिलने पर डाक्टरों व कर्मचारियों ने भ‌र्त्सना करते ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 05:13 PM (IST)
        

धर्मगुरु देंगे दो बच्चों के बीच अंतर का उपदेश

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : 11 जुलाई को विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर जनसाधारण को सीमित परिवार के विषय में जागरूक करने के उद्देश्य से जनपद स्तर पर गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। इसमें चिकित्सा विभाग के विशेषज्ञों के अलावा धर्मगुरु भी शिरकत करेंगे। शासन ने 11 से 24 जुलाई के बीच जनसंख्या स्थिरता पखवारा मनाने के निर्देश दिये हैं। इसमें दो बच्चों के जन्म के बीच अंतर पर जोर दिया जाएगा। मुख्य चिकित्सा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 05:03 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने मैनपुरी मार्ग पर लगाया जाम

संकिसा, संवाद सूत्र : आषाढ़ी पूर्णिमा पर मां विसारी देवी मंदिर पर लगने वाले परंपरागत मेले की दुकानें संकिसा स्थित विवादित परिसर में लगाने पर पुरातत्व विभाग ने रोक लगा दी है। दुकानें हटाने को दबाव बनाये जाने के विरोध में सोमवार को नागरिकों ने जाम लगाकर भोगांव-मैनपुरी मार्ग अवरुद्ध कर दिया। पुरातत्व विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पुलिस ने दो घंटे बाद नागरिकों को समझाकर जाम खुलवाया। विसारी देवी म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:08 PM (IST)
        

उद्घाटन से पहले 'बोल' गया हाइवे

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : 81 करोड़ की लागत से बना हाइवे पहली बरसात में ही 'बोल' गया। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव के संसदीय क्षेत्र कन्नौज के कस्बा छिबरामऊ को डा. राममनोहर लोहिया की कर्मभूमि फतेहगढ़ से जोड़ने वाले इस फोरलेन हाइवे का अभी उद्घाटन भी नहीं हुआ है। जिलाधिकारी आवास के सामने हाइवे दोनों ओर धंसने से कट गया। पीडब्लूडी अधिकारियों ने आनन-फानन में मरम्मत कार्य शुरू किया। जिला... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:51 PM (IST)
        
(News from Farrukhabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें