1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फर्रुखाबाद

रेलवे स्टेशन पर गंदगी देख जीएम बिफरे

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव मिश्र शनिवार शाम फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन के निरीक्षण के दौरान यात्री प्रतीक्षालय में गंदगी देखकर बिफर गये। उन्होंने गंदी कुर्सियां व टूटे टायल्स देखकर अधिकारियों से नाराजगी जताई। प्रतीक्षालय में सीनरी न लगाये जाने पर भी असंतोष जताया। महाप्रबंधक ने डीआरएम व अन्य अधिकारियों से कहा कि पिछली बार निरीक्षण के दौरान उन्होंने प्रतीक्षालय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 08:13 PM (IST)
        

गंगा प्रदूषण रोकने को एसटीपी लगाने की कवायद

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : छपाई कारखानों का प्रदूषित एवं केमिकल युक्त पानी गंगा में जाने से रोकने के लिए केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के ट्रीटमेंट प्लांट लगाने के प्रस्ताव पर उद्यमियों द्वारा 25 प्रतिशत अंशदान देने में असमर्थता व्यक्त किए जाने के बाद जिलाधिकारी ने एसटीपी लगवाने की कवायद शुरू कर दी है। कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को हुई उद्योग बंधु बैठक में जिलाधिकारी एनकेएस चौहान ने कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 06:47 PM (IST)
        

विरोधियों के इशारे पर बढ़ीं अपराधिक घटनाएं

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : उत्तर प्रदेश संस्कृत संस्थान की अध्यक्ष डा.साधना मिश्रा ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि विरोधी दलों के इशारे पर अपराधिक घटनाएं बढ़ रही है और महिलाओं का उत्पीड़न हो रहा है। उन्होंने कहा कि विरोधी दल सपा सरकार की छवि खराब कर रहे हैं। कुछ लोगों के इशारे पर सांप्रदायिक घटनाएं भी हो रही हैं। सपा सरकार सभी वर्गों के लोगों का विकास कर रही है। उन्होंने कहा कि सं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 06:42 PM (IST)
        

गंगा तट पर चलाया स्वच्छता अभियान

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : भाजपा गंगा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक बृजकिशोर मिश्रा व नगर संयोजक रवि मिश्रा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने शनिवार सुबह पांचाल घाट पर श्रद्धालुओं द्वारा दशहरा के अवसर पर छोड़ी गई पूजन सामग्री, पालीथिन आदि हटाकर स्वच्छता अभियान चलाया। इस अवसर पर बृजकिशोर मिश्रा ने पांचाल घाट पर अवैध रूप से अतिक्रमण कर बनाये गये मकानों को तुरंत गिराने की मांग की। उन्होंने कहा कि न्याय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 06:35 PM (IST)
        

3665 शौचालयों के निर्माण को 4.39 करोड़ अवमुक्त

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत जनपद के 22 लोहिया ग्रामों में 3665 शौचालयों के निर्माण के लिए 4.39 करोड़ का बजट अवमुक्त कर दिया गया है। जिला पंचायत राज अधिकारी गिरीश चंद्र ने बताया कि बढ़पुर विकास खंड के लोहिया ग्राम अदिउली में 180, अमेठी जदीद में 475, गंगोली में 360, सिरमौरा तराई में 111 व रेहा में 60, कायमगंज के गांव कारव में 120, अताईपुर कोहना में 190 एवं मिस्तनी मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 06:31 PM (IST)
        

कुंडी तोड़कर उड़ाई नकदी और जेवर

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : शहर के मोहल्ला बाग रुस्तम निवासी टेलर मास्टर साबिर हुसैन पत्नी साबिया व बच्चों के साथ शुक्रवार रात मकान की छत पर सो रहे थे। चोर रात को मेन गेट की कुंडी बाहर से तोड़कर घर में प्रवेश कर गए। कमरे में रखे बक्से व अलमारी खोलकर जेवरात, 60 हजार रुपये आदि सामाने चोरी कर लिया। सुबह जागने पर घटना की जानकारी हुई। मौके पर भीड़ लग गई। उन्होंने रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए कोतवाली में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 06:25 PM (IST)
        

आटा मिल सील, खोवा के चार सैंपल भरे

कायमगंज, संवाद सहयोगी : कस्बा के मुहल्ला नोनियमगंज में बिना लाइसेंस चल रही आटा मिल पर एसडीएम बीडी वर्मा व खाद्य निरीक्षक जेएस वर्मा, रमेश ¨सह ने छापा मार कर सील कर दिया। यहां बन रहे अम्मा ब्रांड आटा का सैंपल भी भरा। शनिवार सुबह मारे गये इस छापे के दौरान वहां केवल एक कर्मचारी मशीन चलाते मिला। उससे मालिक को बुलाने को कहा गया। लेकिन जब काफी देर तक मालिक नहीं आये तो अधिकारियों ने आटा मिल सील कर दी। इ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 06:19 PM (IST)
        

वकीलों ने चौकी इंचार्ज को दौड़ा दौड़ाकर पीटा

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : एक्सीडेंट के मामले में समझौता न कराए जाने से नाराज वकील सूबेदार ¨सह और उनके आधा दर्जन साथी वकीलों ने शनिवार सुबह सीजेएम कोर्ट के निकट आवास विकास चौकी प्रभारी डीसी कुमार को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गये। उन्होंने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। सूचना पर सीओ सिटी योगेश कुमार, फतेहगढ़, फर्रुखाबाद कोतवाली व थाना मऊदरवाजा से पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 06:15 PM (IST)
        

शादी में डांस पर विवाद, तमंचे लहराए

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : शहर के मोहल्ला बढ़पुर स्थित खुशहाली गेस्ट हाउस में शुक्रवार रात विवाह समारोह चल रहा था। मोहल्ले के ही कुछ युवक डीजे पर डांस को लेकर आपस में भिड़ गये। हाथापाई के बीच हंगामा शुरू हो गया। कुछ युवकों ने तमंचे निकाल लिये। इससे महिलाएं व बच्चे भाग खड़े हुए। विवाद बढ़ने पर पुलिस कंट्रोल रूम को फायरिंग की सूचना दी गई। कंट्रोल रूम से वायरलेस पर संदेश प्रसारित किया गया। इसके बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 05:19 PM (IST)
        

अवैध वसूली में श्रंगीरामपुर मेले का ठेका निरस्त

कमालगंज, संवाद सूत्र : श्रंगीरामपुर मेले का जिला पंचायत से ठेका निरस्त हो गया। ठेकेदार व वसूली करने वाले चंपत हो गए। मेले में लाइट आदि का काम करने वाले भुगतान के लिये भटक रहे हैं। ऐतिहासिक तीर्थस्थल श्रंगीरामपुर में ज्येष्ठ दशहरा पर लगने वाले मेला एवं पशु बाजार का जिला पंचायत से ठेका हुआ था। शुक्रवार को अवैध वसूली की शिकायत पर पुलिस ने ठेकेदार सहित पांच लोगों को हिरासत में लिया था। पूछताछ के बाद उ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 05:12 PM (IST)
        

प्रधानों को आहरण पर रोक की चेतावनी

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : आगामी पंचायत चुनाव को देखते हुए जिला पंचायत राज अधिकारी गिरीशचंद्र ने ग्राम प्रधानों को उपभोग प्रमाणपत्र तथा कार्य विवरण उपलब्ध न कराने पर खातों से आहरण पर रोक की चेतावनी दी है। प्रधानों को भेजे गये पत्र में कहा गया है कि राज्य वित्त एवं 13वें वित्त आयोग के अंतर्गत निर्गत की गई धनराशि का उपभोग प्रमाणपत्र व आगामी वर्ष की कार्ययोजना अभी तक उपलब्ध नहीं करायी गई है। यदि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 05:10 PM (IST)
        

नशीला पाउडर रखने में 5 वर्ष की कैद

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : नशीला पाउडर नाइट्राजापाम रखने के मामले में अपर जिला सत्र एवं न्यायाधीश ने कमालगंज थाना क्षेत्र के गांव महरूपुर रावी निवासी राजीव को दोषी करार देते हुए 5 वर्ष की सश्रम कैद व 8 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। जुर्माना अदा न करने पर तीन माह की अतिरिक्त कैद के भी आदेश दिए हैं। शहर कोतवाली के घुमना चौकी पर तैनात तत्कालीन दरोगा जगमोहन ¨सह यादव ने घुमना चौराहे के निकट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 05:07 PM (IST)
        

शार्ट सर्किट से लगी आग, घरेलू सामान खाक

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली के गांव बाग लकूला निवासी रिक्शा चालक रामसेवक रात में परिवार समेत मकान के बाहर सोये थे। बिजली के शार्ट सर्किट से देर रात आग लग गई। धुआं उठता देख परिजनों को जानकारी हुई। चीखपुकार मचने पर पड़ोस के लोग जाग गये। नागरिकों ने पड़ोसी मुरारी सबमर्सिबल चलवाकर किसी तरह आग बुझाई। तब तक घरेलू सामान जलकर खाक हो चुका था। रामसेवक ने बताया कि आग इतनी तेज थी कि पूरे मकान को च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 05:03 PM (IST)
        

तापमान कम न होने से गर्मी का कहर जारी

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : पिछले एक सप्ताह से गर्मी का कहर जारी है। शनिवार को अधिकतम तापमान 44.6 डिग्री तथा न्यूनतम 25.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। तापमान कम न होने से लोग परेशान हो रहे हैं। नगरपालिका के अधिकांश हैंडपंप खराब होने से शहर के पिछड़े इलाकों में जलसंकट बना हुआ है। नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी पीके श्रीवास्तव ने मोहित गुप्ता द्वारा आरटीआई के अंतर्गत पूछे गयी जानकारी में बताया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 05:00 PM (IST)
        

पुलिस हिरासत से फरार शातिर को दबोचा

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : थाना मऊदरवाजा क्षेत्र के गांव नगला समाधान निवासी शातिर विनोद यादव शुक्रवार सुबह लोहिया अस्पताल से सिपाही व होमगार्ड को चकमा देकर फरार हो गया था। पुलिस ने देर रात विनोद को गिरफ्तार कर लिया। शनिवार को उसे न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय के आदेश पर उसे जेल भेज दिया गया। शहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक आरपी ¨सह यादव ने बताया कि सिपाही राजकुमार यादव ने विनोद के लोहिया अस्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 04:59 PM (IST)
        

शातिर चकमा देकर खिसका, दो गिरफ्तार

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : स्वाट टीम व मऊदरवाजा पुलिस ने शुक्रवार देर रात जसमई दरवाजा के निकट घेराबंदी कर थाना कमालगंज क्षेत्र के गांव टाड़ा नगला निवासी रामवीर राजपूत व मोहम्मदाबाद क्षेत्र के गांव सिरमौरा ईश्वरी निवासी मोरपाल ¨सह को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से चोरी की 8 बाइकें बरामद की हैं। जनपद मैनपुरी के थाना कुर्रा का निवासी शातिर ¨रकू पुलिस को चकमा देकर भाग गया। पुलिस ने गिरफ्तार रामवीर व ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 04:57 PM (IST)
        

एक माह से सुलग रही थी बदले की आग

जहानगंज, संवाद सूत्र : पुलिस की लापरवाही से मात्र दस रुपये किराए के विवाद में एक जान चली गई। बहोरिकपुर में एक माह से आग दहक रही थी। कई बार झगड़ा हुआ। दो बार जवाबी एनसीआर भी दर्ज करायी गई। घटना को लेकर दरोगा को निलंबित भी किया गया। पुलिस ने सिर्फ 107-116 की कार्रवाई ही की। इसके बाद भी दोनों पक्षों से किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई। बहोरिकपुर निवासी उदयवीर ¨सह की हत्या की पृष्ठभूमि एक माह पूर्व प्राइवेट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 03:45 AM (IST)
        

पुलिस अभिरक्षा में बहनों की हालत बिगड़ी

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली पुलिस ने गुरुवार को मोहल्ला नाला सिम्तसुमाल निवासी दो बहनों को रेलवे स्टेशन से अभिरक्षा में ले लिया था। बहनों को बहला-फुसलाकर ले जाने के आरोप में थाना राजेपुर क्षेत्र के गांव बदनपुर निवासी समोद दिवाकर व उसके चचेरे भाई करन दिवाकर के खिलाफ मुकदमा दर्ज है। रात में कोतवाली में दोनों बहनों ने गर्मी की वजह से तबियत बिगड़ने की शिकायत की। इस पर उन्हें लोहिया अस्पता... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 08:04 PM (IST)
        

टूर से पहले खर्च कर दिए 1.98 लाख

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : जिलाधिकारी के निर्देश पर अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार ¨सघल ने कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों की छात्राओं के टूर व आरटीई मेले की धनराशि में गोलमाल किए जाने की शिकायतों की शुक्रवार को बीएसए कार्यालय में जांच की। इस दौरान कई वित्तीय अनिमितताएं उजागर हुईं। छात्राओं को फतेहपुर सीकरी का टूर कराने के लिए बिल 27 मार्च को ही बना लिए गये, 31 मार्च को टूर पर 1.98 लाख रुपये... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 07:43 PM (IST)
        

शिकायतों के निस्तारण में आधा दर्जन थाने फिसड्डी

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : एक मार्च से 10 मई के बीच विभिन्न थानों में आयी शिकायतों के निस्तारण में जनपद के थाना मोहम्मदाबाद, नवाबगंज, कमालगंज, कंपिल, मेरापुर व राजेपुर फिसड्डी पाये गए हैं। आईजी जोन कानपुर आशुतोष पांडेय ने इस मामले को गंभीरता से लेकर पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने थानों में लंबित शिकायत के निस्तारण के लिये क्षेत्राधिकारियों की ड्यूटी लगाई है। आईजी जोन की ओर से पुल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 07:26 PM (IST)
        
(News from Farrukhabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें