Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फर्रुखाबाद

मैं तो गोवर्धन को जाऊं, मेरा जिय न माने

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : महाकाल मंदिर में आयोजित अन्नकूट महोत्सव में 56 प्रकार के पकवान बनाकर भगवान का भोग लगाया गया। भक्ति गीत पर श्रद्धालुओं ने नृत्य किया। घरों में भी श्रद्धा व भक्ति भाव से गोवर्धन पूजा की गई। क्षत्रिय महासभा की ओर से गोवर्धन शोभायात्रा निकाली गई। गोवर्धन पूजा व अन्नकूट महोत्सव पर महाकाल मंदिर में 'मैं तो गोवर्धन को जाऊं, मेरा जिय न माने' तथा 'गिरी राज वास मैं पाऊं, ब्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:37 PM (IST)
        

सैनिकों को मारपीट कर लूटा

कायमगंज, संवाद सहयोगी : दिल्ली से आ रही रोडवेज बस में सीट को लेकर हुए विवाद में ग्रामीणों ने दो सैनिकों के साथ मारपीट कर लूटपाट की। सैनिकों ने घटना के संबंध में रिपोर्ट दर्ज करायी है। नवाबगंज थाना क्षेत्र के ग्राम मड़िया निवासी राजवीर ¨सह पुत्र शेर ¨सह दिल्ली के आर्मी हेडक्वार्टर में तैनात हैं। दीपावली पर वह दिल्ली से बस से आ रहे थे। रास्ते में सीट को लेकर दो युवकों से विवाद हो गया। राजवीर अपने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:05 PM (IST)
        

ट्रैक्टर से कुचलकर मैकेनिक की मौत

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : बढ़पुर स्थित गैरेज में मालिक के ट्रैक्टर स्टार्ट कर देने से मरम्मत कर रहे मैकेनिक की कुचलकर मौत हो गई। बेकाबू ट्रैक्टर आगे खड़े दूसरे ट्रैक्टर पर चढ़ गया। जिससे दूसरा मैकेनिक बाल-बाल बच गया। शहर कोतवाली के गांव बाग लकूला निवासी रामऔतार शाक्य (50) बढ़पुर स्थित एक ट्रैक्टर गैरेज में मैकेनिक था। शनिवार को गैरेज पर आये बिना नंबर के ट्रैक्टर के नीचे घुसकर वह मरम्मत कर रहा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:07 PM (IST)
        

भाई का टीका रह गया अधूरा

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : भइया द्विज पर बाइक से पति व बच्चों के साथ भाई को तिलक करने मायके जा रही महिला की जीप की टक्कर से मौत हो गई। हादसे में पति और दोनों बेटे गंभीर रूप से घायल हो गए। तेज रफ्तार जीप ने आपाधापी में साइकिल सवार पिता पुत्र को भी चपेट में ले लिया। शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव खानपुर गड्ढा निवासी सर्वेश अपनी पत्नी देवकी (30), पुत्र दुर्गेश (8) व देवेश (4) के साथ शनिवार दोपहर भ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:02 PM (IST)
        

भइया द्विज पर जहरखुरानों ने लूटा

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : दिल्ली से आ रही रोडवेज बस में जहरखुरानों ने भइया द्विज पर घर जा रहे मैनपुरी निवासी यात्री को नशीला कोल्ड ¨ड्रक पिलाकर लूट लिया। बस के चालक-परिचालक ने उसे बेहोशी हालत में लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया। मैनपुरी के औंछा थानाक्षेत्र के गांव कुसनीला निवासी हरीबाबू ने बताया कि वह पानीपत में एक फैक्ट्री में काम करता है। भइया द्विज पर वह अपने घर जाने के लिए पानीपत से दिल्ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:17 PM (IST)
        

सड़क हादसों में महिला समेत दो की मौत

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : अलग अलग थानाक्षेत्र में हुए सड़क हादसों में कन्नौज की बाइक सवार महिला सहित दो लोगों की मौत हो गई, जबकि चार घायल हो गये। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। राजेपुर थाना क्षेत्र के गांव जसूपुर गढि़या निवासी दिलदार उर्फ दीवानी का दस वर्षीय पुत्र नन्हें अपने बहनोई गांव बवना निवासी आसीन (22) के साथ दिल्ली घूमने गया था। दीपावली पर वह बहनोई के साथ वापस अपनी बहन की ससुराल आ ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:06 PM (IST)
        

दीपक की लौ से घर में लगी आग

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : दीपावली पर दीपक की लौ से कपड़ा व्यवसाई के घर में आग लग गई, जिसमें घरेलू सामान जलकर खाक हो गया। फायर ब्रिगेड कर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। शहर कोतवाली के मोहल्ला मित्तूकूंचा निवासी कपड़ा व्यवसायी पवन अग्रवाल के मकान में दीपावली की पूजा-अर्चना के बाद परिजन दीपक जलाकर मोहल्ला खतराना स्थित अपने दूसरे मकान में पूजा करने चले गये। पड़ोसी बन्नू मिष्ठान भंड... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 05:48 PM (IST)
        

दीपावली की शाम युवकने गोली मारकर दी जान

अमृतपुर, संवाद सहयोगी : गृहकलह से तंग युवक ने तमंचे से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने पुलिस को सूचना दिए बिना ही शव का अंतिम संस्कार कर दिया। अमृतपुर थाना क्षेत्र के गांव हरपालपुर कोलासोता निवासी सूरजभान ¨सह के 22 वर्षीय पुत्र अंकुर ने दीपावली की शाम तमंचे से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। घर पर दीपावली की पूजा की तैयारी चल रही थी। तभी फायर की आवाज आने पर परिजन कमरे की ओर भाग कर पहुंचे जहा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 05:33 PM (IST)
        

पहले जूते लात फिर हुआ निकाह

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : छेड़छाड़ को लेकर बरातियों एवं जनातियों में हुई मारपीट के बाद पुलिस ने समझौता कराकर निकाह करा दिया। दोनों पक्षों को विवाद न करने की हिदायत दी गई है। शहर कोतवाली के मोहल्ला डबग्रान निवासी कल्लू कुरैशी की बहन रीमा परवीन ने बरातियों द्वारा मोहल्ले के युवकों को पीटे जाने के बाद बुधवार रात निकाह करने से मना कर दिया था। कल्लू अन्य परिजन भी निकाह करने को तैयार नहीं थे। हमले म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

पांचाल घाट चौराहे के सुंदरीकरण से पूर्व हो गया भुगतान

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : लोहिया सेतु से पांचाल घाट चौराहे तक सुंदरीकरण का कार्य पूरा हुए बिना ही कार्यदायी संस्था को एक करोड़ से अधिक का भुगतान कर दिया गया है। विकास निधि से पांचाल घाट के सुंदरीकरण के लिये तत्कालीन जिलाधिकारी पवन कुमार के कार्यकाल में 1.08 करोड़ से अधिक की परियोजना स्वीकृत की गई थी। इसके लिये प्रोजेक्ट कार्पोरेशन हरदोई को कार्यदायी संस्था चयनित किया गया। कार्य प्रारंभ होने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

दीवाली की रोशनी में नहाई पांचाल नगरी

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : लंका विजय के बाद भगवान राम के अया ध्या आगमन की खुशी गुरुवार को दोहराई गयी। उल्लास में डूबी पांचाल नगरी दीपावली पर चहुंओर रोशनी से नहा उठी। दीपों से जगमग शहर बोल उठा हैप्पी दीपावली। आकाश भेदती आतिशबाजी से अनुपम छटा बिखरी। शाम होते ही दीपकों और विद्युत सजावट से शहर रोशन हो उठा। छोट-छोटे अनवृत क्रम से जलते बुझते सतरंगी बल्ब अपनी आभा बिखेर रहे थे। पटाखे व रंगोली ने दीपा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 07:26 PM (IST)
        

दो शिक्षकों के मकान से नकदी व सामान चोरी

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : चोरों ने दो शिक्षकों के मकान में धावा बोलकर नकदी, मोबाइल व अन्य सामान चोरी कर लिया। रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए पुलिस को तहरीर दी गयी है। शहर कोतवाली के मोहल्ला भोपतपट्टी निवासी शिक्षक विश्वनाथ के मकान में चोर बुधवार रात दीवार से कूदकर अंदर प्रवेश कर गये। विश्वनाथ मूलत: थाना राजेपुर गांव इमादपुर सोमवंशी के निवासी हैं। इसी माह अपने मकान में रहने पहुंचे थे। चोर उनके मकान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 06:02 PM (IST)
        

एआरटीओ में फ्राड के मास्टर माइंड को छोड़ा

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : चोरी के लग्जरी वाहनों के फर्जी पंजीकरण के फ्राड के मास्टर माइंड सचिन गुप्ता को पूछताछ के बाद स्वाट टीम ने बुधवार देर रात छोड़ दिया। एआरटीओ उदयवीर ¨सह ने चार माह पूर्व 15 लग्जरी वाहनों के फर्जी पंजीकरण व एनओसी जारी करने के मामले में विभागीय लिपिक प्रभाष आदि के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जांच में मास्टर माइंड सचिन गुप्ता का नाम प्रकाश में आया था। डीआईजी की क्राइम ब्रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 06:00 PM (IST)
        

पत्नी की हत्या में सजा काट रहे कैदी की मौत

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : पत्नी की हत्या में आजीवन कारावास की सजा काट रहे कानपुर के घाटमपुर निवासी बंदी की गुरुवार को सेंट्रल जेल के शौचालय में मौत हो गयी। कानपुर नगर के घाटमपुर निवासी बाबूलाल का पुत्र प्रकाश पत्नी की हत्या के मामले में केंद्रीय कारागार फतेहगढ़ में लगभग एक दशक से आजीवन कारावास की सजा काट रहा था। गुरुवार सुबह वह शौच के लिये गया, लेकिन काफी देर तक वापस न आने पर बंदी रक्षकों न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:52 PM (IST)
        

रिमांड पर हत्या का आरोपी

राजेपुर, संवाद सूत्र : भूमि विवाद में हत्या के आरोपी को जेल से रिमांड पर लाकर पुलिस ने पूछताछ की। तीन माह पूर्व हुई हत्या में अभी चार आरोपी फरार हैं। जमीन के विवाद के कारण 19 जुलाई को सरह निवासी भगवान शरण उर्फ पप्पू बाजपेई की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। भगवान शरण के बेटे सुधीर ने गांव सरह निवासी संतोष, उदयप्रकाश, श्यामू, खुटिया निवासी पप्पू व बर्राखेड़ा निवासी कमलेश के खिलाफ हत्या का मुकदमा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:43 PM (IST)
        

सांसद ने बंदियों संग मनाई दीपावली

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : भाजपा सांसद मुकेश राजपूत ने गुरुवार को जिला कारागार पहुंचकर बंदियों के साथ दीपावली मनाकर मिठाई खिलाई। सांसद मुकेश राजपूत ने जिला कारागार में निरुद्ध 1300 बंदियों के साथ दीपावली मनाकर मिष्ठान खिलाया। उनके साथ पूर्व विधायक कुलदीप गंगवार, जिलाध्यक्ष दिनेश कटियार, विमल कटियार, सत्यपाल ¨सह, संजीव गुप्ता, दीना राजपूत व लज्जाराम आदि नेताओं ने भी बंदियों को मिष्ठान वितरण... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:25 PM (IST)
        

पुलिस ने कब्जे में लिया 54 कनस्तर देशी घी

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : फतेहगढ़ कोतवाली पुलिस ने मिलावटी देशी घी लाकर बेचने की सूचना पर पकड़ी जीप व उसके चालक व साथी को छोड़ दिया। खाद्य निरीक्षक ने नमूने लेने के बाद 54 कनस्तर देशी घी पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने बुधवार को कानपुर से मिलावटी देशी घी लाकर बेचने वालों की तलाश में देशी घी से भरे कनस्तरों सहित जीप को पकड़ा था। वरिष्ठ उपनिरीक्षक मिर्जा सदरे आलम वेग ने बताया कि खाद्य निरीक्षक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 04:47 PM (IST)
        

जर्जर पोल गिरा, युवक घायल

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : जर्जर पोल टूटकर गिरने से सब्जी लेकर घर जा रहा युवक घायल हो गया। हादसे में कई लोग बाल बाल बचे। मोहल्ला घोड़ा नखास व बंगशपुरा की विद्युत आपूíत ठप हो गयी। शहर कोतवाली के मोहल्ला घोड़ा नखास में बंगशपुरा मार्ग पर गुरुवार सुबह जर्जर विद्युत पोल एकाएक टूटकर गिर गया। जिससे मोहल्ले में अफरातफरी मच गई। सब्जी लेकर घर जा रहे मोहल्ले के ही निवासी शमसाद पोल की चपेट में आकर घायल हो ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 04:43 PM (IST)
        

एपीएल बालकों की यूनीफार्म को 55.40 लाख अनुमोदित

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : आठवीं तक के एपीएल बालकों को यूनीफार्म देने के लिए प्रथम चरण में 55.40 लाख रुपये की धनराशि अनुमोदित की गयी है। सभी छात्राओं, अनुसूचित जाति के बालक व बीपीएल बालकों को सर्व शिक्षा के बजट से यूनीफार्म दी जाती है। एपीएल बालकों को बेसिक शिक्षा के बजट से यूनीफार्म का वितरण होता है। इस वर्ष 33 हजार एपीएल बालकों को यूनीफार्म का वितरण किया जाना है। परंतु बेसिक शिक्षा की ओर से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 04:32 PM (IST)
        

माडल स्कूल निर्माण को 1.24 करोड़ और मिले

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के अंतर्गत राजेपुर में निर्माणाधीन राजकीय माडल स्कूल कनकापुर के लिए तीसरी किश्त में 1.24 करोड़ रुपये मिल गए हैं। माडल स्कूल की स्वीकृत लागत तीन करोड़ दो लाख रुपये है। पहली व दूसरी किश्त को मिलाकर पूर्व में एक करोड़ 50 लाख 75 हजार रुपये कार्यदायी संस्था यूपीपीसीएल को दिए गए थे। शासन ने तीसरी किश्त में एक करोड़ 24 लाख रुपये जिला परियोजना को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 04:29 PM (IST)
        
(News from Farrukhabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें