1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फैजाबाद

बढ़ी शिक्षकों की नाराजगी

फैजाबाद : ग्रीष्मावकाश में मध्याह्न भोजन को लेकर परिषदीय शिक्षकों का आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। रविवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने अयोध्या विधायक तेजनारायण पांडेय पवन को ज्ञापन सौंपकर इस आदेश पर तत्काल रोक लगवाने की मांग की। संघ का कहना है कि यह आदेश न तो बच्चों के ही हित में है और न ही शिक्षकों के। इसके साथ ही गैर शैक्षणिक कार्यों से शिक्षकों को विरत करने की मांग की गई है। गौरतलब ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 05:15 AM (IST)
        

छेड़खानी के विरोध पर दबंगों ने पिता-भाइयों को पीटा

पूराबाजार (फैजाबाद): छात्रा के साथ आए दिन हो रही छेड़खानी का विरोध करना उसके पिता और दो भाइयों के लिए काफी कष्टकारी साबित हुआ। शिकायत ने क्षुब्ध दबंगों ने पिता और भाइयों को पीट-पीट कर लहूलुहान कर दिया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया। पीड़ित छात्रा के लिए मुसीबत बने दबंगों तक पुलिस अभी नहीं पहुंच सकी है। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने प्रमोद नामक युवक के विरुद्ध मुकदमा कायम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 11:26 PM (IST)
        

सूर्य देव लाल, गर्मी ने किया बेहाल

फैजाबाद : सूर्यदेव के तेवर दिन ब दिन तीखे होते जा रहे हैं। शनिवार के मुकाबले रविवार को दिन के तापमान में और बढ़ोतरी हो गई। इस वजह से दिन में भीषण गर्मी झेलनी पड़ी। वैज्ञानिकों का कहना है कि तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के स्तर तक भी पहुंच सकता है। इसकी वजह लगातार चल रही पछुवा हवाएं हैं। गौरतलब है कि बीते दो-तीन दिनों से तापमान में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। लगातार तीसरे दिन तापमान में इजाफा दर्ज ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 11:23 PM (IST)
        

परिसर में सुविधा विस्तार की तलाशी गई गुंजाइश

फैजाबाद : रामलला के दर्शनार्थियों के साथ अधिग्रहीत परिसर की सुरक्षा में तैनात जवानों के सुविधाओं में विस्तार की उम्मीद है। रेंज की कमान संभालने के बाद पुलिस उपमहानिरीक्षक वीके गर्ग ने रविवार को अधिग्रहीत परिसर का जायजा लेकर सुविधा विस्तार की गुंजाइश को टटोला। उन्होंने सुरक्षा से जुड़े अधिकारियों के साथ परिसर में ही बैठक करके उनकी समस्याएं भी जानी और परिसर की व्यवस्थाओं को बेहतर बनाए जाने के सुझाव भ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 11:22 PM (IST)
        

अधिकारियों ने सोधियांवा में डाला डेरा

मिल्कीपुर (फैजाबाद): मुख्य सचिव के दौरे को लेकर जिले से लेकर तहसील के अधिकारी दो दिनों से मिल्कीपुर तहसील के समग्र गांव सोंधियांवा में डटे हैं। सरकारी अफसरों को गांव में देख ग्रामीण काफी खुश हुए और ग्रामीणों ने अधिकारियों को समस्याओं से अवगत कराया। समग्र गांव सोधियांवा में रविवार की सुबह ही चार दर्जन सफाईकर्मी पहुंच गये और गांव की सफाई करने लगे। शिक्षक विद्यालय की साफ-सफाई करवा कर विद्यालय की प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 11:22 PM (IST)
        

लुंबिनी तक निकली साइकिल यात्रा

संसू, फैजाबाद: रह-रह कर डोल रही धरती से उपजे खतरे के बीच पर्यावरण संरक्षण नागरिक मंच की ओर से पर्यावरण जागरण साइकिल यात्रा निकाली गई। प्रेस क्लब से रविवार की शाम रवाना होकर यात्रा अयोध्या, मनकापुर, उतरौला, श्रावस्ती, पंचपेड़वा, शोहरतगढ़, कपिलवस्तु होती हुई 31 मई को नेपाल स्थित लुंबिनी पहुंचेगी। साढे तीन सौ किलोमीटर की यात्रा के दौरान मंच के प्रतिनिधि पत्रक वितरण एवं संवाद से पर्यावरण संरक्षण के उ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 11:21 PM (IST)
        

एक कक्ष में चल रही रामनगरी की बस सेवा

अयोध्या: आधी छोड़ पूरी को धावै, पूरी मिलै न आधी पावै। रामनगरी के बस स्टेशन पर यह कहावत पूरी तरह चरितार्थ होती है। सन् 2000 की एक जनवरी को बिड़ला धर्मशाला के सामने से बस स्टेशन नयाघाट बंधा तिराहा के लिए इस उद्देश्य से स्थानांतरित हुआ कि उसे मोक्षदायिनी नगरी की गरिमा के अनुरूप ठौर मिलेगा पर डेढ़ दशक के लंबे अंतराल में यह उम्मीद बिखर कर रह गई है। आज बस स्टेशन के नाम पर महज एक कक्ष है। यहां यात्री सु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 11:19 PM (IST)
        

दस पर्यवेक्षकों की निगरानी में सीपीएमटी आज

फैजाबाद : संयुक्त प्री मेडिकल टेस्ट (सीपीएमटी) सोमवार को पांच केंद्रों पर होगी। पूर्वाह्न नौ से मध्याह्न 12 बजे तक होने वाली परीक्षा के मद्देनजर डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय ने हर केंद्र पर दो पर्यवेक्षकों की तैनाती की है। इसके साथ ही गोरखपुर विवि ने तीन पर्यवेक्षकों को परीक्षा की निगरानी के लिए भेजा है। इसके साथ ही जिला प्रशासन की ओर से प्रत्येक केंद्र पर मजिस्ट्रेटों की तैनाती कर दी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 11:17 PM (IST)
        

अचानक अलर्ट हुई पुलिस, खंगाला शहर

फैजाबाद : आतंकी खतरे को लेकर हमेशा अलर्ट रहने वाले अयोध्या-फैजाबाद शहर में शनिवार की शाम पुलिस ने अचानक सतर्कता बढ़ा दी। शहर में हूटर बजाकर दौड़ रहे पुलिस अधिकारियों के वाहन और टीमों की चे¨कग से काफी देर अफरा-तफरी रही। पुलिस का यह अभियान लोगों में कौतुहल का विषय बना रहा। अपर पुलिस अधीक्षक नगर आरएस गौतम ने बताया कि चे¨कग के लिए डीजीपी की ओर से विशेष निर्देश दिया गया था, जिसके अनुपालन में अभियान चलाय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 11:58 PM (IST)
        

अधिवेशन में छलका अराजकतत्वों से बचाने का दर्द

फैजाबाद : डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ-ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के मंडलीय अधिवेशन में जिले से लेकर प्रदेश स्तर तक की समस्याएं गिनाई गईं। राजनीतिक हस्तक्षेप व अराजकतत्वों से जूनियर इंजीनियर्स को संरक्षण दिए जाने की मांग उठी। अवर अभियंताओं के एक समान कार्य विभाजन पर जोर दिया गया। मारवाड़ी सदन-फतेहगंज में संघ के द्वादशम् मंडलीय अधिवेशन का उद्घाटन कमिश्नर विशाल चौहान के प्रतिनिधि के तौर पर संयुक्त विकास ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 11:57 PM (IST)
        

वादकारियों की परेशानी, कचहरी में पंखा है न पानी

फैजाबाद : वादकारियों की दुर्दशा देखना है, तो कचहरी आइए। जिसके दम पर कचहरी चलती है, उसी का पुरसा हाल लेने वाला कोई नहीं है। बैठने का इंतजाम तो दूर भीड़ में खड़ा होना भी आसान नहीं होता। दिन भर खड़े-खड़े ही पुकार सुनने की मजबूरी रहती है। ऐसे में पीने के पानी की भी तलाश आसान नहीं है। वह झुलसा देने वाली गर्मी या लू का मौसम। महिला वादकारियों के लिए व्यवस्था तो ऊंट के मुंह में जीरा जैसा है। दीवानी न्यायालय ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 11:56 PM (IST)
        

108 पाठकों ने शुरू किया मानस का पारायण

अयोध्या: रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष एवं मणिरामदास जी की छावनी के महंत नृत्यगोपालदास के 77वें जन्मदिन समारोह के क्रम में बाल्मीकि रामायण भवन के सभागार में रामचरितमानस के नवाह्न पारायण का शुभारंभ किया गया। वैदिक विधि विधान से पूजन के बाद 108 पाठकों ने सस्वर मानस का पाठ शुरू किया। इस मौके पर महंत नृत्यगोपाल दास सहित उनके उत्तराधिकारी महंत कमलनयन दास, कृपालु रामदास पंजाबी बाबा, प्रवचनकर्ता एवं महं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 11:53 PM (IST)
        

आसमान से बरसी आग, पारा 43 पहुंचा

फैजाबाद : गर्मी सारे रिकार्ड तोड़ने पर आमादा है। शनिवार का दिन मौसम के लिहाज से सीजन का सर्वाधिक गर्म दिन रहा। दिन का तापमान 43 डिग्री सेल्सियस के स्तर पर पहुंच गया। इससे सड़कें आग उगलती हुई प्रतीत हुई। यहां तक कि दिन के समय तो सड़कों पर दो पहिया वाहनों को चलाना भी मुश्किल हो गया। वहीं आने वाले एक-दो दिनों में तापमान में एक डिग्री सेल्सियस का इजाफा और होने के आसार हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि आगामी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 11:52 PM (IST)
        

अधिग्रहीत परिसर से सटे इलाकों की हाइटेक होगी निगरानी

फैजाबाद : अयोध्या-फैजाबाद की संवेदनशीलता को देखते हुए सुरक्षातंत्र अपनी निगरानी व्यवस्था को लगातार हाइटेक बनाने में जुटा है। अयोध्या स्थित अधिग्रहीत परिसर सहित समूची रामगरी की निगरानी में उन्नत किस्म के यंत्र लगाने की योजना चल रही है। सुरक्षातंत्र न सिर्फ अधिग्रहीत परिसर व उससे सटे बाहरी इलाके बल्कि संपूर्ण पंचकोसी परिक्रमा मार्ग को भी गुप्त कैमरों से लैस करने की तैयारी में है। पुलिस रेडियो अनुभा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 11:50 PM (IST)
        

लुंबिनी तक निकलेगी साइकिल यात्रा

फैजाबाद: रह-रह कर डोल रही धरती से उपजे खतरे के बीच पर्यावरण संरक्षण नागरिक मंच की ओर से पर्यावरण जागरण साइकिल यात्रा निकाली जाएगी। यात्रा प्रेस क्लब से रविवार की शाम रवाना होकर यह यात्रा अयोध्या, मनकापुर, उतरौला, श्रावस्ती, पंचपेड़वा, शोहरतगढ़, कपिलवस्तु होती हुई 31 मई को नेपाल स्थित लुंबिनी पहुंचेगी। साढे तीन सौ किलोमीटर की यात्रा के दौरान मंच के प्रतिनिधि पत्रक वितरण एवं संवाद से पर्यावरण सं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 11:47 PM (IST)
        

साकेत महाविद्यालय के प्राध्यापक लापता

फैजाबाद : साकेत महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ. राधेश्याम तिवारी के संदिग्ध परिस्थितियों में लापता होने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर प्राध्यापक की तलाश शुरू कर दी है। गुमशुदा डॉ. तिवारी कोतवाली नगर क्षेत्र के सहाबगंज मोहल्ले के रहने वाले है, जो गुरुवार से लातपा हैं। पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर यमुना प्रसाद ने बताया कि गुमशुदा के चार बच्चे हैं, जो गैर जिल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:05 AM (IST)
        

कार्यालय में सिगरेट पीता मिला रेलकर्मी, ठोंका जुर्माना

फैजाबाद : स्वच्छ भारत अभियान की निगरानी के लिए नार्दन रेलवे की ओर से नोडल अफसर बनाई गईं मुख्य वाणिच्य प्रबंधक अर्चना श्रीवास्तव का दौरा स्थानीय रेल कर्मियों के लिए अच्छा सबक साबित हुआ। अभियान की प्रभारी ने स्टेशन कार्यालय पर एक रेलकर्मी को सिगरेट पीते रंगे हाथ पकड़ा और जमकर फटकार लगाई। साथ चल रहे सीआइटी राजकुमार गुप्ता को जुर्माना करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि रेल परिसर को साफ और स्वच्छ रख... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:04 AM (IST)
        

उच्च शिक्षा परिषद के सदस्य बने वीसी

फैजाबाद : डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. जीसीआर जायसवाल को राज्य उच्च शिक्षा परिषद का सदस्य नामित किया गया है। राज्य विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति व प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने प्रो. जायसवाल को यह दायित्व एक वर्ष के लिए दिया है। यह परिषद उच्च शिक्षा की दशा-दिशा के निर्धारण में अहम भूमिका अदा करती है। कुलपति ने कहाकि उच्च शिक्षा को गुणवत्तापरक बनाने के लिए प्रयास किया जाएग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:03 AM (IST)
        

प्रधानमंत्री के समर्थन में आए संत

अयोध्या: सोमवार को कारसेवकपुरम में भाजयुमो की प्रांतीय बैठक में भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद अनुराग ठाकुर द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भगवान राम से तुलना किए जाने के बयान ने एक नई बहस को जन्म दे दिया। इस बयान के बाद रामनगरी के साधु-संत आमने-सामने आ गए। गुरुवार को सपा समर्थक संतों ने प्रधानमंत्री का पुतला फूंका। वहीं भाजपा समर्थित संतों ने ठाकुर के बयान को उचित बताया है। ख... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:02 AM (IST)
        

सीएम आने वाले हैं..और आप सो रहे हैं

फैजाबाद :ये तस्वीरें देखिए। बताने के लिए काफी हैं कि सीएम व मुख्य सचिव के दौरे को लेकर चिकित्सातंत्र कितना सजग है। चित्र जिला चिकित्सालय के इमरजेंसी वार्ड से सटे एसीकक्ष के हैं। यहां डाक्टर साहब सो रहे हैं। जिस समय डाक्टर साहब को इमरजेंसी में लगी भीड़ के रोगियों को देखना था, उस समय वे आराम फरमा रहे हैं। बाहर शोर है कि इसी बीच मुख्य सचिव और मुख्यमंत्री के प्रस्तावित दौरे को लेकर नगर मजिस्ट्रेट जयशं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:01 AM (IST)
        
(News from Faizabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें