फैजाबाद

  • देखन में छोटे लगें, वारदात करें गंभीर

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 11:51 PM (IST)

    फैजाबाद : ..देखन में छोटे लगें, घाव करें गंभीर। यह पंक्तियां मंगलवार को पकड़े गए उन मासूम शातिरों पर बिलकुल सटीक बैठती हैं, जो दिखने में तो नन्हें हैं पर वारदात ऐसी करते हैं कि बड़े चोरों के भी कान काट देते हैं। गुदड़ी बाजार इलाके में मंगलवार की रात संदिग्ध रूप से टहलते मिले दो बच्चों को पुलिस लावरिस समझकर अपने साथ कोतवाली ले आई। बच्चों ने बताया कि वे रास्ता भटक गए हैं। सीओ जवाहरलाल भी पहुंचे और मातह... और पढ़ें »

  • एटीएम की सुरक्षा से फिर हुआ खिलवाड़

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 11:48 PM (IST)

    फैजाबाद : एटीएम की सुरक्षा पर एकबार फिर सवाल खड़ा होता दिख रहा है। कुछ दिनों पहले कैंट थाना क्षेत्र में बदमाश एक एटीएम को उखाड़ ले गए थे, तो इसबार एटीएम के भीतर अज्ञात लोगों ने अपने कपड़े, जूते व अन्य सामान छोड़ दिए। एटीएम का फाइवर तोड़ दिया। घटना प्रकाश में आई तो पुलिस के होश उड़ गए। अनहोनी की आशंका में एटीएम की छानबीन करने पहुंची टीम ने एटीएम में मौजूद धनराशि को सुरक्षित मिलने का दावा किया। सीओ सिटी ... और पढ़ें »

  • बंद रखीं सराफा दुकानें, करोड़ों का व्यापार प्रभावित

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 11:43 PM (IST)

    फैजाबाद : दो लाख रुपये से अधिक कीमत के गहनों की खरीद पर ग्राहक के लिए पैनकार्ड की अनिवार्यता के विरोध में सराफा व्यापारियों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। बुधवार को सराफा व्यापारियों ने प्रतिष्ठान बंद कर अपना विरोध दर्ज कराया। सराफा व्यापार बंद होने की वजह से सहालग को लेकर खरीदारी करने आए ग्राहकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। सराफा प्रतिष्ठान बंद देख ग्राहक मायूस होकर वापस लौट गए। व्यापारियों के... और पढ़ें »

  • सडक दुर्घटना में महिला की मौत, दो घायल

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 11:40 PM (IST)

    मिल्कीपुर (फैजाबाद): इनायतनगर थाना क्षेत्र के सिहारन चौराहे के पास तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर से साइकिल सवार महिला की मौत हो गई जबकि उसका भाई व बेटा गंभीर रूप से घायल हैं। थाना क्षेत्र के मेहदौना निवासी 40 वर्षीय प्रभावती अपने भाई व चार वर्षीय बेटे के साथ साइकिल से अहिरन सुवंश जा रही थी। फैजाबाद की ओर से आ रही तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से साइकिल में जोरदार टक्?कर मार दी जिससे प्रभावती ट्रक की चपेट मे... और पढ़ें »

  • निर्वाचन प्रेक्षक ने माइक्रो आब्जर्वर को दिया प्रशिक्षण

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 11:38 PM (IST)

    फैजाबाद : बीकापुर उप चुनाव के क्रिटिकल बूथों पर तैनात होने वाले माइक्रो आब्जर्वर को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण दिया निर्वाचन प्रेक्षक बीएन झा, जिला मजिस्ट्रेट योगेश्वरराम मिश्र, मुख्य विकास अधिकारी अर¨वदमल्लप्पा बंगारी व जिला विकास अधिकारी अभिराम त्रिवेदी ने। प्रेक्षक ने बताया कि मतदान के दिन मॉकपोल से लेकर समाप्ति तक की रिपोर्ट देना होगा। यह रिपोर्ट प्रत्येक दो-दो घंटे बाद देनी होगी। कहीं मतदा... और पढ़ें »

  • चौक के सुंदरीकरण पर अतिक्रमणकारियों का कब्जा

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 09:54 PM (IST)

    फैजाबाद : शहर के सुंदरीकरण की राह में सबसे बड़ा रोड़ा अतिक्रमण साबित हो रहा है। शहर का हृदय स्थल चौक इस अव्यवस्था का सबसे बड़ा शिकार है। चौक को सुंदर बनाने के लिए नगर पालिका की ओर से यहां पार्क का निर्माण कराया जा रहा है लेकिन हद देखिए अतिक्रमणकारी इस पार्क की चहारदीवारी को ही लील चुके हैं। चौक में खड़े होकर इस पार्क की ओर देखिए तो चहारदीवारी के किनारे-किनारे लगी दुकानों के पीछे यह पार्क छुप सा गया है... और पढ़ें »

  • भगवान राम के विरुद्ध परिवाद पर अधिवक्ता के विरुद्ध मुकदमा

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 09:52 PM (IST)

    फैजाबाद : बिहार के सीतामढ़ी की अदालत में भगवान राम व लक्ष्मण के विरुद्ध परिवाद पर प्रतिवाद यहां दिखायी पड़ा है। अयोध्या की बड़ी छावनी निवासी संत ओम प्रकाश दास की ओर से अधिवक्ता हरिओम दुबे ने मंगलवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में परिवाद दर्ज किया है। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के अवकाश पर होने के कारण सन्निकट मजिस्गयाट्रेट मीनाक्षी सोनकर ने परिवादी की गवाही के लिए आगामी 29 फरवरी तारीख नियत क... और पढ़ें »

  • खेल मैदान पर गुरुजनों का महासंग्राम, तानी पिस्तौल

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 09:52 PM (IST)

    फैजाबाद : जीआइसी में चल रहे परिषदीय खेल प्रतियोगिता में दो शिक्षक नेता भिड़ गए। प्राथमिक शिक्षक संघ के पूर्व जिलाध्यक्ष विश्वनाथ ¨सह व नगर अध्यक्ष योगेश्वर ¨सह के बीच विवाद बढ़ते-बढ़ते हाथापाई तक पहुंच गया। इसके बीच योगेश्वर सिंह ने पिस्तौल तान दी। बीएसए प्रदीप कुमार द्विवेदी ने प्रथम ²ष्टया योगेश्वर ¨सह को दोषी मानते हुए निलंबित कर दिया है। साथ ही जांच बैठा दी है। जीआइसी में परिषदीय खेल प्रतियो... और पढ़ें »

  • सियासी ताकत का अहसास कराया सर्वजीत ने

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 09:51 PM (IST)

    फैजाबाद : विकास खंड रुदौली के क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर अपनी पत्नी को विजयश्री दिलाकर बसपा नेता सर्वजीत ¨सह ने एक बार फिर रुदौली क्षेत्र में अपनी मजबूत पकड़ का अहसास कराया है। सत्ता के प्रभाव में होने वाले इन चुनावों में उन्होंने तीसरी बार फतेह हासिल की है। हाल ही में सम्पन्न हुए ब्लॉक प्रमुख चुनाव में विपरीत परिस्थितियों में भी उन्होंने जिस प्रकार अपनी पत्नी शिल्पी ¨सह को ब्लॉक प्रमुख क... और पढ़ें »

  • कल करेंगे हीरालाल नामांकन, बिके सात नामांकनपत्र

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 09:51 PM (IST)

    फैजाबाद: स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र (एमएलसी) में दूसरे दिन भी कोई नामांकन करने नहीं आया। पहले दिन सपा प्रत्याशी हीरालाल यादव के लिए चार सेट में नामांकन पत्र खरीदा गया। नामांकन के दूसरे दिन भी तीन नामांकन पत्र बिके। नामांकन पत्र खरीदे भोलानाथ ¨सह, सुनील ¨सह व अमरनाथ जायसवाल ने। दो दिन से नामांकन करने वालों का इंतजार निर्वाचन अधिकारी योगेश्वरराम मिश्र व सहायक निर्वाचन अधिकारी आरएन शर्मा कर... और पढ़ें »

  • सांसद अनुप्रिया ने मां के प्रत्याशी को नकारा

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 09:49 PM (IST)

    फैजाबाद : अपना दल सांसद अनुप्रिया पटेल का अपनी मां कृष्णा पटेल से छत्तीस का आंकड़ा एक बार फिर सुर्खियों में है। बीकापुर विधानसभा उपचुनाव के समर में कृष्णा पटेल ने अपना दल प्रत्याशी उतारा है, जबकि मंगलवार को सांसद अनुप्रिया ने यहां पत्रकार वार्ता में पार्टी प्रत्याशी को नकारते हुए साफ कहा कि उनकी पार्टी का गठबंधन एनडीए से है। पार्टी का कोई प्रत्याशी है ही नहीं, तो समर्थन कैसा?। सनद रहे कि अपना दल... और पढ़ें »

  • ओल्ड स्टार को हरा ¨सहबंधु अगले चक्र में

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 12:39 AM (IST)

    फैजाबाद : स्पो‌र्ट्स स्टेडियम के मैदान पर चल रही राकेश चंद्र कपूर प्राइजमनी क्रिकेट प्रतियोगिता में ¨सहबंधु तपस्थली की टीम ने ओल्ड स्टार को हरा कर लीग का पूरा अंक हासिल किया। प्रतियोगिता आयोजन सचिव सुप्रीत कपूर ने बताया कि ओल्ड स्टार की टीम ने पहले बल्लेबाजी करके निर्धारित 18 ओवरों में याकूब 30 व धनंजय 23 रनों की सहायता से सात विकेट के नुकसान पर 103 रन बनाए जिसके उत्तर में बल्लेबाजी करने उतरी ¨सहब... और पढ़ें »

  • शिक्षाप्रेरक संघ ने मांग मानदेय

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 12:39 AM (IST)

    फैजाबाद : शिक्षा प्रेरक संघ ने नौ सूत्रीय मांगों को लेकर बीएसए कार्यालय में धरना प्रदर्शन किया। प्रेरकों ने प्रशिक्षण प्रमाण-पत्र उपलब्ध कराने, 12 माह का बकाया मानदेय देने, मानदेय नियमित रूप से देने, प्रतिमाह कार्यालय व्यय के तौर पर 12 सौ रुपए उपलब्ध कराने, रिक्त पड़े प्रेरकों के पदों पर चयन करने, जिला समन्वयक का चयन करने, कार्यालय पर फर्नीचर, खेल-कूद सामग्री उपलब्ध कराने समेत अन्य मांगें की गई। बी... और पढ़ें »

  • नहीं आ पा रही न्यास कार्यशाला के काम में तेजी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 12:38 AM (IST)

    अयोध्या : रामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण शीघ्र शुरू होने की घोषणाओं के विपरीत मंदिर निर्माण कार्यशाला में तेजी नहीं आ पा रही है। दो माह पूर्व न्यास कार्यशाला में तराशी के लिए राजस्थान से दो ट्रक पत्थरों की नई खेप आने के साथ यह कयास लगाया जा रहा था कि न्यास कार्यशाला की गतिविधियां तीव्र होंगी। विहिप नेतृत्व ने भी यह संकेत दिया था। फिलहाल, न्यास कार्यशाला में पत्थर तराशी का काम कच्छप गति से आगे बढ़ रह... और पढ़ें »

  • रेलनीर बिक्री की पड़ताल के लिए ट्रेन में छापेमारी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 12:38 AM (IST)

    फैजाबाद : रेलवे में सस्ते बोतलबंद पानी की बिक्री अब नहीं हो पाएगी। ट्रेनों में भी अगर पानी बेचना है तो आइआरसीटीसी के ब्रांड रेलनीर की ही बिक्री होगी। गत दिनों हुए रेल नीर घोटाले के बाद रेल मंत्री सुरेश प्रभु की नकेल कसी तो ट्रेन व रेलवे स्टेशनों पर रेल नीर की बोतलें दिखने लगी। दो अधिकारियों के जेल जाने के बाद रेल नीर की बिक्री कराने को लेकर अधिकारियों की भागदौड़ बढ़ गई है। ट्रेनों में ताबड़तोड़ छापेम... और पढ़ें »

  • प्रतिभा को तराशे जाने की जरूरत : डीएम

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 12:38 AM (IST)

    फैजाबाद : बच्चे प्रतिभा के धनी होते हें। उनकी प्रतिभा को पहचान कर उसे तराशे जाने की जरुरत है। यह तभी संभव है जब खेलों को निचले स्तर से बढ़ावा दिया जाए। यह बात राजकीय इंटर कालेज के मैदान पर आयोजित जिला बाल क्रीड़ा समारोह के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने अपने अतिथीय संबोधन में कही। उन्होंने कहा कि खेलों में प्रतिभाग से मनोबल तो बढ़ता ही है, एकता और अखंडता का संदेश भी... और पढ़ें »

  • मौनी अमावस्या पर प्रवाहित हुई आस्था

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 12:38 AM (IST)

    अयोध्या: मौनी अमावस्या के नाम से महिमांवित पौष मास की अमावस्या पर आस्था प्रवाहित हुई। पौ फटते ही श्रद्धालुओं ने पुण्यसलिला सरयू की राह ली और देखते-देखते सरयू में डुबकी लगाने वालों का सैलाब विसर्जित होने लगा। संत तुलसीदास घाट, लक्ष्मणघाट, गोलाघाट एवं झुनकीघाट सुबह के कुछ घंटों तक स्नानार्थियों से पटे रहे। स्नान के बाद श्रद्धालुओं ने पारंपरिक गोदान और पंडों को दान-दक्षिणा देने के साथ भिक्षुओं को भी ... और पढ़ें »

  • ब्रह्मचारियों ने किया योग प्रदर्शन

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 12:13 AM (IST)

    फैजाबाद: पूर्वांचल आर्य महासम्मेलन के दूसरे दिन महापरायण यज्ञ का आयोजन हुआ। इसके साथ गुरुकुल के ब्रह्मचारियों का सामूहिक उपनयन संस्कार हुआ। इस बीच ब्रह्मचारियों ने योग प्रदर्शन की कला सीखी और प्रदर्शन किया। समापन समारोह के मुख्यअतिथि वन राज्य मंत्री तेज नारायण पांडेय पवन रहे। उन्होंने आर्य समाज की ओर से किए जा रहे कार्यों को सराहा। इस मौके पर वन राज्य मंत्री का स्वागत किया गया और प्राचार्य नागेंद... और पढ़ें »

  • उत्तर प्रदेश में लिखेंगे नया इंकलाब: ओवैसी

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 12:11 AM (IST)

    सोहावल (फैजाबाद): आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुसलमीन के अध्यक्ष सांसद असदउद्दीन ओवैसी ने प्रदेश सरकार एवं समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मुस्लिमों के वोट से सत्ता हासिल करने वाली समाजवादी पार्टी मुस्लिमों का इस्तेमाल सिर्फ वोट के लिए करती है। मुलायम, अखिलेश की नीति है कि मुस्लिमों को उनका हक न मिले सिर्फ उनके सामने कुछ टुकड़े डाल दिए जाएं। मौजूदा सपा सरकार के कार्यकाल में इल... और पढ़ें »

  • दो लाख 53 हजार के गहने लूट बाइकर्स हुए फरार

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 12:09 AM (IST)

    फैजाबाद : शहर में बाइकर्स गैंग का आतंक बढ़ता जा रहा है। गहनों की खरीदारी कर घर जा रहीं महिलाओं को धक्का देकर बदमाशों ने गहने लूट लिए और भाग निकले। तेज रफ्तार बाइक से फरार हुए बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस ने कां¨बग भी की लेकिन सुराग नहीं लगा। घटना कोतवाली नगर क्षेत्र के नाका हनुमतनगर इलाके की है। यह क्षेत्र शहर के सबसे सघन इलाके के बीच बसा है, जिसकी सरहद पर पुलिस पिकेट भी होती है। बावजूद इसके बदम... और पढ़ें »

(News from Faizabad, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें