1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फैजाबाद

प्रत्याशियों की किस्मत मतपेटियों में बंद, शांतिपूर्ण रहा मतदान

फैजाबाद : फैजाबाद बार एसोसिएशन के चुनाव के तहत सोमवार को शांतिपूर्ण तरीके से मतदान निपट गया। करीब 85 प्रतिशत अधिवक्ताओं ने मतों का प्रयोग किया। मतदान के दौरान प्रत्याशियों व समर्थकों में उल्लास छाया रहा। इसी के साथ 38 प्रत्याशियों की तकदीर मतपेटियों में बंद हो गयी। मतदान को लेकर प्रशासन सतर्क रहा। मतदानस्थल के आसपास पुलिस बल तैनात किया गया था। सीओ सिटी समेत अन्य अधिकारी लगातार इस पर नजर रखा। मत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:19 AM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थितियों में किसान की मौत

मिल्कीपुर (फैजाबाद) : इनायतनगर थाना क्षेत्र के निमड़ी पूरे पिलाई में खेत से लौटे 47 वर्षीय किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। परिवारीजनों ने गांव निवासी संतोष सिंह के सहयोग से तहसील प्रशासन को सूचना दी। हल्का लेखपाल मुकेश कुमार ने गांव जाकर छानबीन की। तहसीलदार जियालाल ने बताया कि किसान की मौत हार्ट अटैक से हुई न कि फसल बर्बादी के सदमें से। प्रशासन ने शव का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:14 AM (IST)
        

सम्बद्धता के खेल में नियम कानून फेल

फैजाबाद: बीती परीक्षा के दौरान अवध विश्वविद्यालय की साख उस समय बढ़ने की उम्मीद जवां हुई थी, जब हाईकमान की अगुवाई में ताबड़तोड़ नकल विरोधी अभियान व छापेमारी चली पर अब दिन ब दिन हालत बदतर होते जा रहे हैं। यहां तक की कालेजों को सम्बद्धता देने के मामले में प्रशासन न सिर्फ लापरवाही बरत रहा है बल्कि इसमें नियम कानून भी उपेक्षित है। कालेजों की प्रबंध समिति अनुमोदन में प्रशासन बेपरवाह नजर आ रहा है। सम्बद्ध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:13 AM (IST)
        

बिजली कटौती से नाराज लोगों ने किया मार्ग जाम

भेलसर (फैजाबाद): रुदौली नगर में आपातकालीन विद्युत कटौती से नाराज लोगों ने रात सड़कों पर उतरकर नगरपालिका चेयरमैन की अगुवाई में मोहल्ला मलिक•ादा से पैदल जुलूस निकालकर पावर कार्पोरेशन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए विद्युत सब स्टेशनका घेराव किया। लोगों का आक्रोश बढ़ता देख पावर कार्पोरेशन के कर्मचारी भाग गए मौके पर एसएसओ रामनिहोर से मिले जिन्हें लोगों ने बंधक बना लिया। विद्युत कटौती के बारे में पूछताछ करन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:12 AM (IST)
        

हैंडलूम शोरूम पर सरेआम गोलीबारी, मची भगदड़

फैजाबाद : शहर के अतिव्यस्त इलाके में देरशाम बाइक सवार बदमाशों ने एक हैंडलूम प्रतिष्ठान पर गोलीबारी कर सनसनी फैला दी। गनीमत इतनी रही की गोली प्रतिष्ठान के शीशे पर लगी। कोई हताहत नहीं हुआ। यह वारदात शहर का माहौल बिगाड़ने की साजिश मानी जा रही है। व्यापारिक प्रतिष्ठान को निशाना बनाने की इस वारदात को सुनकर मौके पर व्यापारी नेताओं का हुजूम उमड़ पड़ा। शहर के प्रतिष्ठित हैंडलूम व्यवसायी गोपीलाल की दुकान कोत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:10 AM (IST)
        

हॉकी में फैजाबाद ने प्रतिद्वंदी टीमों को हराया

फैजाबाद : मंडलीय नेहरु हॉकी बालक जूनियर व सब जूनियर व बालिका जूनियर वर्ग का आयोजन यहां किया गया। बालक वर्ग की प्रतियोगिता राजकीय इंटर कॉलेज व बालिका वर्ग की प्रतियोगिता कनौसा कानवेंट में हुई। बालक वर्ग तीन टीमों ने प्रतिभाग किया। इससे पहले मैच का आरंभ फा‌र्ब्स इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य रियाल अहमद ने किया। बाराबंकी, सुल्तानपुर व फैजाबाद की टीमों ने हिस्सा लिया। पहला मैच सुल्तानपुर व बाराबंकी के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:09 AM (IST)
        

पेड़ से लटकता मिला नव विवाहिता का शव

मयाबाजार (फैजाबाद) : नव विवाहिता का शव संदिग्ध परिस्थितियों में फंदे से लटकता पाया गया। मायके वालों ने हत्या की आशंका जताई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करने की बात बताई है। घटना महराजगंज थाना क्षेत्र के रसूलाबाद मजरे डड़वा का है। सोमवार की सुबह राजाराम निषाद की 24 वर्षीय पत्नी इंद्रावती का शव घर के बाहर अमरूद के पे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:08 AM (IST)
        

कोटेदार पर भड़के ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

सोहावल फैजाबाद: परलोक सिधारे ठेऊंगा ग्रामसभा के 14 लोगों का खाद्यान्न कोटेदार पवन जायसवाल द्वारा उठाने की घटना अब तूल पकड़ रही है। जागरण में सोमवार को इस आशय की खबर प्रकाशित हुई। ठेऊंगा ग्रामसभा से पहुंचे पुरुष व महिलाओं ने प्रात: 10 बजे से ही सोहावल तहसील परिसर में पहुंचकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना था कि ठेऊंगा ग्रामसभा में 14 मृतकों के नाम से राशन कार्ड अभी निरस्त नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:06 AM (IST)
        

धरी रह गई तैयारियां, अब नए सिरे से होमवर्क

फैजाबाद : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के आरक्षण की कई दिन से चली आ रही कवायद पर निदेशक पंचायती राज के आदेश के बाद पानी फिर गया है। प्रस्तावित आरक्षण का सोमवार से प्रकाशन होना था। अब दो से चार सितंबर के बीच प्रकाशन होगा। संशोधित आरक्षण प्रक्रिया से प्रधान पद के तैयार आरक्षण में कोई तब्दीली नहीं आएगी। तब्दीली जो आएगी वह ग्राम पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य व जिला पंचायत सदस्य पद के पिछड़ों के आरक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:06 AM (IST)
        

सुरक्षा तंत्र सजग, शहर में निकला रूट मार्च

फैजाबाद : आगामी त्योहारों व गैर प्रांतों में हुए आतंकी हमले को लेकर सुरक्षा तंत्र की सर्तकता जारी है। सावन झूला मेला समाप्त होने के बाद भी संदिग्धों की तलाश में पुलिस का अभियान चलाया जा रहा है। रविवार को इसी क्रम में शहर में पैरामिलिट्री फोर्स को साथ ले पुलिस ने रूट मार्च निकाला तथा भीड़भाड़ वाले स्थानों की चे¨कग की। देरशाम शहर के चौक इलाके से एएसपी यमुना प्रसाद के नेतृत्व में रूट मार्च निकाला गय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:01 AM (IST)
        

खुले आसमान के नीचे पढ़ने को मजबूर नौनिहाल

रामपुरभगन (फैजाबाद): एक ओर जहां राज्य सरकार प्राइमरी स्कूलों के निर्माण और उसके रखरखाव के लिए पानी की तरह पैसा बहाती है वहीं प्राथमिक विद्यालय माहनमऊ के पांच दर्जन स्कूली बच्चे कीचड़युक्त दलदली जमीन और खुले आसमान के नीचे पढ़ाई करने को मजबूर हैं। करीब 28 वर्ष पूर्व यहां बने विद्यालय का भवन जर्जर हो चुका है। जिसकी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी जा चुकी है। जहां भयग्रस्त बच्चे तथा अध्यापक बैठकर अपना ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:01 AM (IST)
        

38 प्रत्याशियों की तकदीर का फैसला आज

फैजाबाद : फैजाबाद बार एसोसिएशन के 38 प्रत्याशियों की तकदीर का फैसला सोमवार को करीब 2300 मतदाता करेंगे। मतदान नरेंद्रदेव सभागार में प्रात: आठ बजे से शुरू होगा। कुल 24 बूथ बनाए गए हैं। रिटर्निंग अधिकारी कालिका प्रसाद मिश्र ने बताया कि मतदानकर्मी प्रात: सात बजे ही वकालतखाना पहुंच जाएंगे। मतपेटी प्रात: पौने आठ बजे प्रत्याशियों व पर्यवेक्षक की मौजूदगी में सील की जाएगी। पर्यवेक्षक उत्तर प्रदेश बार कौं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:00 AM (IST)
        

परलोकवासियों को कोटेदार भेज रहे हैं धरती से गल्ला!

सोहावल (फैजाबाद): हर महीने राशन और तेल ब्लैक करने वाले कोटेदारों ने अब मृतकों के नाम पर भी जेबें भरने की कोशिश शुरू कर दी है। परलोकवासियों के नाम पर कोटेदार महीने दो महीने से नहीं बल्कि करीब पांच वर्षो से बाकायदा गल्ला निकाल रहे हैं। अपने रजिस्टर में मृतकों के नाम से राशन भी चढ़ा रहे हैं। मामला सोहावल के ठेउंगा ग्रामसभा से जुड़ा है, जहां कोटेदार ने भ्रष्टाचार की सारी सीमाएं लांघते हुए 14 मृतकों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 11:58 PM (IST)
        

कुलपति से मिल करेंगे समस्याओं के निराकरण की मांग

फैजाबाद : मैनेजर्स एसोसिएशन ऑफ माइनारिटी एजूकेशनल के पदाधिकारी जल्द ही विभिन्न समस्याओं को लेकर डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के कुलपति से मुलाकात करेंगे। इसको लेकर एसोसिएशन की बैठक उसरू स्थित गुरुनानक महिला महाविद्यालय में हुई। इसमें तय किया गया कि जल्द ही वीसी से मुलाकात कर समस्याओं का निराकरण की मांग रखी जाएगी। बैठक में कहा गया कि अल्पसंख्यक कॉलेजों को मिलने वाली सुविधाओं को मुहैया कर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 11:58 PM (IST)
        

कार्यपरिषद चुनाव को लेकर धरना देंगे कोर्ट सदस्य

फैजाबाद : डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय कोर्ट के सदस्य कार्यपरिषद चुनाव समेत अन्य मांगों को लेकर आगामी दस सितंबर को विवि के आवासीय परिसर में धरना-प्रदर्शन करेंगे। इसको लेकर कोर्ट सदस्यों की बैठक रीडगंज में आयोजित की गई। इसमें तय किया गया कि धरना देकर कार्यपरिषद का चुनाव कराने की मांग की जाएगी। इसके साथ ही अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हुई। इसमें राज्यपाल व उच्च न्यायालय के आदेशों का उल्लंघन करन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 11:58 PM (IST)
        

तो फर्जी था अवध विश्वविद्यालय का पीजीडीसीए कोर्स

फैजाबाद: डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय में कोर्स संचालन व संबद्धता का खेल नया नहीं है। यहां बगैर पाठ्यक्रम मंजूरी के ही पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन कंप्यूटर एप्लीकेशन (पीजीडीसीए) कोर्स को न सिर्फ संचालित किया गया बल्कि इसे बेहद लोकप्रिय बनाया गया। हाल में ही जनसूचना से मिली जानकारी के मुताबिक यह कोर्स बगैर अधिकृत पाठ्यक्रम के वर्षों तक चलता रहा। हालांकि तीन वर्ष पूर्व इस कोर्स को विवि ने ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 11:57 PM (IST)
        

13 अक्टूबर को पहुंचेगा रामलला का तिरपाल

अयोध्या: रामलला के मेक शिफ्ट स्ट्रक्चर के छत का तिरपाल 13 अक्टूबर को रुड़की से यहां पहुंच जाएगा। यह जानकारी परिसर के पदेन रिसीवर मंडलायुक्त सूर्यप्रकाश मिश्र ने दी। वे हर दूसरे रविवार को अधिग्रहीत परिसर का निरीक्षण करने आने वाले रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद के पक्षकारों से मुखातिब थे। हालांकि तिरपाल के आकार-प्रकार और गुणवत्ता को अंतिम रूप देने के लिए रुड़की के विशेषज्ञों का प्रस्तावित आगमन नहीं हो सका।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 11:57 PM (IST)
        

बाबरी मस्जिद का निर्माण कराएं प्रधानमंत्री

अयोध्या: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबरी मस्जिद का निर्माण कराएं, मुसलमान उन्हें सोने से तौलेगा। यह बात कही इंटरनेशनल ह्यूमन राइट्स कमीशन के प्रदेश अध्यक्ष एवं सपा की महाराष्ट्र इकाई के पूर्व उपाध्यक्ष फारुख घोषी ने। प्रशासन से अनुमति ले घोषी यूपी यूथ मुस्लिम एसोसिएशन के सचिव खुर्शीद आलम, मो. जहीर एवं हयात आलम के साथ रामलला के दर्शन मार्ग से विवादित स्थल देखने पहुंचे थे। अपराह्न 3:20 बजे रामलला के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 11:56 PM (IST)
        

नदी से घिरे गांव का रास्ता ठीक करने पहुंची टीम

बाराबंकी : काफी दिनों से बंभौरा गांव को जाने वाले मार्ग की आधी पुलिया धंसी हुई थी। काम भी चालू हुआ और लेकिन पीडब्लूडी विभाग द्वारा पूरा नहीं किया गया। इसको लेकर खबर का प्रमुखता से प्रकाशित किया जिस पर विभाग के कर्मचारी पहुंचे और निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। विकास खंड मसौली के ग्राम बंभौरा कल्याणी नदी से घिरा हुआ है। इस गांव के जाने के लिए एक ही मुख्य रास्ता है, जिस मार्ग से माइनर भी गुजरती ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 12:11 AM (IST)
        

रक्षाबंधन पर सांसद समेत भाजपाइयों ने दिया बीमा का उपहार

फैजाबाद : रक्षाबंधन के अवसर पर सांसद लल्लू ¨सह ने बहनों को प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना का उपहार दिया। नरेंद्रालय में आयोजित कार्यक्रम में सांसद ने कहाकि भाजपा ने सुरक्षा बंधन पखवारा का आयोजन किया है। इसमें बहनों को प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा उपहार के तौर पर दिया जाएगा। इसमें 12 रुपए में दो लाख रुपए का बीमा दिया जाएगा। इस मौके पर 136 महिलाओं को प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा रक्षाबंधन के उपहार स्वरूप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 11:18 PM (IST)
        
(News from Faizabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें