1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फैजाबाद

केंद्र पर जमा करना होगा बीएड अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र

फैजाबाद : शनिवार को दो पालियों में होने वाली संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा की तैयारियां पूर्ण हो गई हैं। यहां कुल 22 पालियों में प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। अहम बात यह है कि इस बार परीक्षा देने आए अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र भी जमा हो जाएंगे। इस बाबत आयोजक लखनऊ विवि ने निर्देश जारी किया है। बाद में आवश्यकता पड़ने पर अभ्यर्थी नेट से प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा ओएमआर शीट की अंत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 11:10 PM (IST)
        

स्कूली वाहनों पर सख्त हुआ परिवहन विभाग

फैजाबाद : परिवहन विभाग सड़क पर चलने वाहनों खास तौर पर स्कूली वाहनों को लेकर सख्ती के मूड में आ गया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को वाहन चालकों व स्वामियों को बुलाकर जागरूकता का संदेश दिया और हिदायत दी कि नियमों के उल्लंघन पर सख्ती की जाएगी। आगामी 27 अप्रैल से वाहनों की पड़ताल के लिए अभियान चलाने का निर्णय भी किया गया। संभागीय परिवहन कार्यालय ट्रांसपोर्टनगर के सभाकक्ष में आयोजित कार्यशाला में आरटीओ ए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 11:10 PM (IST)
        

शोषण के खिलाफ गार्डो ने उठाई आवाज

फैजाबाद : प्राइवेट सुरक्षा गार्ड एसोसिएशन ने गार्डो के शोषण का मसला उठाया है। इसको लेकर संगठन के प्रदेश अध्यक्ष रामविलास दुबे ने सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन भेजा है। इसमें कहा गया है कि प्रदेश के ज्यादातर जिलों में प्राइवेट सुरक्षा गार्डों का शोषण किया जा रहा है। फिर चाहे वह फैजाबाद हो या वाराणसी, आजमगढ़ अथवा अमेठी। उन्होंने कहाकि यदि इसी प्रकार से शोषण जारी रहा तो संगठन उग्र आंदोलन छेड़ेगा। ज्ञापन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 11:09 PM (IST)
        

टॉप बाक्स : उफ! इतनी जानें चली गईं फिर भी नहीं चेत रहे

फैजाबाद : अमेठी में हुए बस हादसे के बाद भी रोडवेज महकमा सजग नहीं है। बस में आग में आग लगने से कई लोग मर गए, कई हताहत हुए। बावजूद इसके परिवहन निगम की बसों में अग्निशमन के उपाय और उपचार पेटिका की व्यवस्था को लेकर जिम्मेदार गंभीर नहीं दिख रहे हैं। ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि रोडवेज की बसों में यह कमियां यातायात पुलिस की ओर से चलाए जा रहे अभियान के दौरान उजागर हुई हैं। इस अभियान का जो परिणाम सामने आया ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 11:09 PM (IST)
        

एक किसान ने लगाई फांसी, दो की सदमे से मौत

भेलसर (फैजाबाद) : रुदौली तहसील क्षेत्र में तीन किसानों की फसली सदमे से मौत हो गई। इसमें से सरैठा गांव निवासी किसान गनपत (28) पुत्र रामहृदय ने फांसी लगाकर जान दे दी। उसके फांसी लगाकर जान देने की खबर क्षेत्र में आग की तरह फैली है। घटना की संवेदनशीलता भांपते हुए मौके पर एसडीएम एके सिंह व सीओ संतोष सिंह भी पहुंच गए। गनपत का शव टांडा खुलासा गांव के पास एक बाग में आम के पेड़ से लटका हुआ था। सराय अहमद ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 11:08 PM (IST)
        

सीएम का दूत बन पवन ने सौंपा चेक

फैजाबाद : रामगंज -अमेठी में परिवहन निगम बस हादसे के शिकार बने अवर अभियंता विश्वनाथ यादव की पत्नी मिथिलेश यादव को अयोध्या के सपा विधायक तेजनारायण पांडेय पवन ने पांच लाख रुपये का चेक सौंपा। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बस हादसे के शिकार लोगों के परिवारीजनों को पांच-पांच लाख रुपये मदद देने का एलान किया था। चेक सौंपे जाने के समय परिवहन निगम के महाप्रबंधक अनिल श्रीवास्तव, क्षेत्रीय प्रबंधक पीएस मिश्र व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 11:08 PM (IST)
        

गुजरे 46 गवाह सफर अभी अधूरा

फैजाबाद : कचहरी सीरियल ब्लास्ट के मामले में बाराबंकी की अदालत ने आतंकी तारिक काजमी को सजा तो सुना दी, लेकिन फैजाबाद की घटना के इस मुकदमे का यह सफर अभी अधूरा है। वारदात के करीब साढ़े सात साल बाद छह जजों के सामने सुनवाई हो चुकी हैं, जिसमें 46 गवाह अब तक गुजर चुके हैं। 23 नवंबर 2007 को फैजाबाद और व लखनऊ की कचहरियों में क्रमबद्ध तरीके से आतंकी विस्फोट किया गया था। फैजाबाद में अधिवक्ता, वादकारी व मुं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 11:07 PM (IST)
        

नर्सिंग होम में लापरवाही, प्रसूता की मौत, संचालक पर मुकदमा

फैजाबाद : महिला अस्पताल से चंद कदम के फासले पर स्थित एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराई गई गर्भवती महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई। परिवारीजनों के बुलाने के बावजूद नर्सिंग होम का संचालक अपने घर में सोता रहा। गर्भवती महिला की मौत के बाद गुस्साए परिवारीजनों ने नर्सिंग होम में जमकर तोड़फोड़ की। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने जब अपनी छानबीन शुरू की तो तथ्य और भी चौंकाने वाले निकले। नर्सिंग होम मानक के विप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 05:08 AM (IST)
        

तीन महिलाओं समेत सात किसानों की मौत

फैजाबाद : जिले में खेती-किसानी के सदमे से सात और मौतें हो गईं। इनमें तीन महिलाएं हैं। रुदौली तहसील में दो व सोहावल में दो किसानों की मौत की वजह फसल बर्बादी का सदमा बताया गया। सोहावल तहसील के कटरौली गांव में श्यामलाल (80) पुत्र रामलुटावन की मौत हो गई। गेहूं के कम उत्पादन से वह कई दिनों से बहुत परेशान चल रहा था। इसी तहसील क्षेत्र के मसौधा ब्लॉक के बरवा निवासी ¨बदेश्वरी (60) पुत्र रामजस की मौत गुरुवा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 11:56 PM (IST)
        

भाजपा के कैंपों में पहुंची 870 शिकायतें

फैजाबाद : बेमौसम बारिश चौपट फसलों से परेशान हाल किसानों को मदद पहुंचाने के लिए ब्लाकों व तहसीलों में लगे भाजपा के कैंप में अब तक कुल 870 शिकायतें दर्ज की गई हैं। सदर तहसील पर लगे कैंप में सांसद प्रतिनिधि डॉ. बीडी द्विवेदी, पालिकाध्यक्ष विजय कुमार गुप्ता, कैंप प्रभारी रामकुमार ¨सह राजू, भाजयुमो जिलाध्यक्ष अखंड प्रताप ¨सह ¨डपल ने किसानों से समस्याएं जानीं। गुरुवार को सदर तहसील पर 78 किसानों ने अपनी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 11:54 PM (IST)
        

युवक ने दो बच्चों को कुएं में फेका, एक की मौत

बहादुरगंज (फैजाबाद): युवक ने दो बच्चों को कुएं में फेक दिया। हादसे में तीन वर्षीय शगुन की मौत हो गई जबकि एक वर्षीय पायल को ग्रामीणों ने जीवित निकाल लिया। घटना से नाराज ग्रामीणों ने राजमार्ग जाम कर दिया। तनाव को देखते हुए गांव में पीएसी व पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। कुमारगंज थाना क्षेत्र के पिठला गांव में 22/23 अप्रैल की रात करीब 11 बजे 30 वर्षीय वहशी युवक रामजग पुत्र रामनेवल ने दिल दहला देने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 11:53 PM (IST)
        

नेता जी के रूप में संवाहित है गुमनामी बाबा की विरासत

फैजाबाद: गुमनामी बाबा की विरासत नेता जी सुभाषचंद्र बोस के रूप में संवाहित है। जिस रामभवन में 17 सितंबर 1985 को बाबा का निधन हुआ, वहां सन् 2010 में नेता जी की जयंती के अवसर पर नेता जी की प्रतिमा स्थापित की गई। रामभवन के उत्तराधिकारी एवं सुभाषचंद्र बोस राष्ट्रीय विचार केंद्र के अध्यक्ष शक्ति ¨सह के अनुसार अभी तक की जानकारी से यह स्पष्ट है कि गुमनामी बाबा ही नेता जी थे और इस धारणा से यदि किसी को समस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 11:53 PM (IST)
        

बीएड प्रवेश परीक्षा में बंद रहेंगी फोटो स्टेट की दुकानें व साइबर कैफे

फैजाबाद : राज्य की संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा 25 अप्रैल को आयोजित की जाएगी। इसको लेकर डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के प्रेक्षागृह में बैठक का आयोजन किया गया। इसमें परीक्षा से जुड़े अधिकारियों ने केंद्राध्यक्षों को निर्देश जारी किये। परीक्षा के दिन केंद्र से पांच सौ मीटर के दायरे में आने वाली फोटो स्टेट की दुकानें बंद रखी जाएंगी। साइबर कैफे भी बंद रखने के निर्देश जारी किए गए हैं। अहम बात ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 11:52 PM (IST)
        

एक गांव के किसान, सभी का 35 प्रतिशत नुकसान

फैजाबाद/रुदौली: अभी महज एक सप्ताह का समय बीता, जब रुदौली तहसील में ओलावृष्टि से प्रभावित 23 गांवों के सर्वे पर अंगुली उठी थी। वही गलती तहसील प्रशासन ने फिर दोहराई। बुधवार को सरायमंझन गांव में जिले के नोडल अधिकारी व प्रमुख सचिव सार्वजनिक उद्यम डॉ. सूर्यप्रताप ¨सह ने जब लेखपाल से सर्वे रिपोर्ट मांगी तो उसे देखते ही वह हतप्रभ रह गए। गांव के लगभग 200 से अधिक किसानों का महज 35 प्रतिशत लेखपाल ने दर्शाया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 10:19 PM (IST)
        

मुख्य चुनाव आयुक्त का बड़ागांव से है गहरा नाता

बड़ागांव (फैजाबाद) देश के मुख्य चुनाव आयुक्त पद पर आसीन नसीम जैदी का बड़ागांव से बहुत पुराना व गहरा लगाव रहा है। बड़ागांव में उनकी अपनी व छोटी बहन की ससुराल होने से यहां के लोगों से उनका गहरा लगाव है। उनके बहनोई डॉ. सगीर अब्बास रिजवी अवकाश प्राप्त स्वास्थ्य महानिदेशक ने बताया कि गांव के निवासी इंजीनियर अबू तालिब रिजवी की छोटी बेटी हुमा रिजवी से सन् 1983 में उनकी शादी हुई थी तब वे फरुर्खाबाद के जिलाध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 10:17 PM (IST)
        

किसान क्रय केंद्र पर लाएं गेहूं नहीं होगी कटौती

फैजाबाद : समर्थन मूल्य पर गेहूं बिक्री करने क्रय केंद्र आये किसानों को बड़ी सहूलियतें मिलेंगी। एक तो उन्हें समर्थन मूल्य का शत प्रतिशत भुगतान किया जाएगा। दूसरा उससे उतराई, छनाई व सफाई मद में धनराशि नहीं ली जाएगी। ये व्यय मंडी परिषद वहन करेगी। किसानों को खरीद में दी जाने वाली सहूलियतों की जानकारी फैजाबाद, देवीपाटन व बस्ती मंडल के गेहूं खरीद से जुड़े मंडलीय व जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक में प्रमु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 10:15 PM (IST)
        

ऐसा लगा लोहे के जलते डिब्बे में कैद हो गए..

फैजाबाद : ऐसा लगा मानों एक जलते हुए लोहे के डिब्बे में कैद होकर रह गए हैं हम लोग। चारों ओर आग, लपटें..धुंआ, चीख-पुकार, बस की गैलरी में उल्टा पुल्टा पड़ा सामान और फंसे लोग। कुछ झुलस चुके थे तो कुछ आग की लपटों में समा कर काल के गाल में जा चुके थे। यह खौफनाक मंजरकशी उन लोगों की जुबानी है, जो बस में लगी आग की लपटों से बचकर बाहर आए हैं। इनके जेहन में अभी तक मौत का तांडव तारी है। भोर का वक्त था। बस चले... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 10:14 PM (IST)
        

जिले के अफसर संवेदनशील नहीं : प्रमुख सचिव

रुदौली (फैजाबाद) : जिले के नोडल अधिकारी व प्रमुख सचिव सार्वजनिक उद्यम डॉ. सूर्य प्रताप सिंह ने बुधवार को रुदौली तहसील के मुरादाबाद गांव में नाराजगी भरे लहजे में कहा कि जिले के अफसर संवेदनशील नहीं हैं। संवदेनशीलता यहां दिखाई नहीं पड़ रही है। अफसरों की कार्यशैली पर सवाल करते हुए उन्होंने अधिकारियों को ताकीद की। डॉ. सिंह मुरादाबाद में सदमे से मरे किसान रमन सिंह के परिजनों से मुलाकात करने आए थे। यहां... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 10:12 PM (IST)
        

अधिकारियों की लापरवाही उजागर

फैजाबाद अमेठी में हुए बस हादसे में हर स्तर पर कमियां उजागर हुई हैं। गोल्ड लाइन बस के संचालन में भी मानकों की अनदेखी की गई। हादसा कैसे हुआ यह भले ही स्पष्ट न हो सका हो, लेकिन इतना जरूर पुष्ट हो चुका है कि परिवहन निगम की सबसे महत्वपूर्ण बस सेवा गोल्ड लाइन का संचालन संविदा चालक के हाथों में था। इस ¨बदु पर जांच शुरू हुई तो डिपो प्रशासन में हड़कंप मच गया। संविदा चालक के हाथ में संचालन की जिम्मेदारी स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 10:09 PM (IST)
        

निरापद नजर आ रही महंत ज्ञानदास की दावेदारी

अयोध्या: अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष पद पर हनुमानगढ़ी से जुड़े शीर्ष महंत ज्ञानदास की दावेदारी निरापद नजर आ रही है। उनके हक में न केवल हाईकोर्ट का स्थगनादेश है बल्कि व्यवाहारिक तौर पर भी वे इस भूमिका में स्वीकृत हैं। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष की ही भूमिका में गत दिनों महंत ज्ञानदास ने नासिक के पुलिस आयुक्त कुलवंत ¨सह सरंगल से रुष्ट होकर कुंभ के बहिष्कार की चेतावनी दी थी, इसका परिणाम हुआ कि महाराष्ट्र सरका... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 10:08 PM (IST)
        
(News from Faizabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें