Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फैजाबाद

प्रशासन नहीं रोक सकता 'घर वापसी'

फैजाबाद: विहिप के जिला कार्याध्यक्ष अर¨वद मिश्र ने कहा कि यदि किसी कारण से दूसरे धर्म में गए ¨हदू वापस अपने धर्म में लौटना चाहते हैं, तो उनका स्वागत है। उन्हें तुष्टीकरण में लगा शासकीय तंत्र एवं प्रशासन नहीं रोक सकता और यदि हमारे कार्यकर्ताओं को परेशान किया गया, तो व्यापक जनांदोलन छेड़ा जाएगा। उन्होंने दावा किया कि देश के सभी धर्मावलंबियों के पूर्वज ¨हदू थे और इस तथ्य पर कुछ संदेह हो तो कथित गैर ¨... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:16 AM (IST)
        

अपर्णा को मोदी से अच्छे काम की उम्मीद

फैजाबाद : सपा सुप्रीमो मुलायम ¨सह यादव की छोटी बहू एवं सामाजिक कार्यकर्ता अपर्णा यादव को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अच्छे कार्य की उम्मीद है। उन्होंने शुक्रवार को यहां कहा कि युवाओं के सामने मुंहबाए खड़ी बेरोजगारी की समस्या व महिलाओं की दयनीय दशा से अब भी आजादी का मकसद अधूरा है। माटीरतन सम्मान प्राप्त करने के लिए फैजाबाद आईं अपर्णा ने पत्रकारों के सवाल पर कहा कि जो भी प्रधानमंत्री की कुर्सी प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:14 AM (IST)
        

लगन से बदल दी विद्यालय की तस्वीर

फैजाबाद : आम तौर पर परिषदीय विद्यालयों की चर्चा उनमें व्याप्त बदइंतजामी के लिए होती है, लेकिन शिक्षा क्षेत्र अमानीगंज का प्राथमिक विद्यालय इब्राहिमपुर आपकी इस मान्यता को पूरी तरह गलत साबित कर देता है। यह विद्यालय अपने शानदार बाग-बगीचे व अनूठी शिक्षण पद्धति से पूरे जिले में खास पहचान बना रहा है और कानवेंट स्कूलों को टक्कर दे रहा है। प्रधानाध्यापक डॉ. विवेक ¨सह की चार साल की मेहनत का नतीजा है कि इस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:12 AM (IST)
        

शहीदों के सपनों को पूरा करना नागरिकों का कर्तव्य

फैजाबाद : विधानसभा अध्यक्ष माताप्रसाद पांडेय ने कहा है कि शहीदों के सपनों को पूरा करने की जिम्मेदारी हर नागरिक की है। जब तक लोगों में देश प्रेम का जज्बा नहीं होगा, आजादी का मकसद पूरा नहीं होगा। उन्होंने फैजाबाद में क्रांतिकारियों की याद में कार्यक्रम के आयोजन के लिए शहीद शोध संस्थान के प्रयासों की सराहना की। वे मंडल कारागार के शहीद कक्ष में आयोजित गोष्ठी एवं माटीरतन सम्मान समारोह को संबोधित कर र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:07 AM (IST)
        

नकली नोट के तस्कर को सात साल की सजा

फैजाबाद : विशेष न्यायाधीश गैंगस्टर अजय कुमार श्रीवास्तव ने नकली नोट के तस्कर रासिल को सात साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। उसे 20 हजार का जुर्माना भी भरना पड़ेगा। जुर्माना अदा न करने पर छह माह की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी। जिला शासकीय अधिवक्ता अजीत ¨सह के मुताबिक पश्चिम बंगाल के मालदा का निवासी राफिल बांग्लादेश की सीमा से नकली नोट की खेप लेकर देश के विभिन्न हिस्सों में पहुंचाता था। उसे जीआरपी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:05 AM (IST)
        

आतंकी हमले में मृत बच्चों को दी श्रद्धांजलि

फैजाबाद : पेशावर में आर्मी स्कूल पर हुए हमले में मृत बच्चों के प्रति लोगों की शोक संवेदना रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। गुरुवार की शाम शहर के गांधी पार्क में बचपन बचाओ आंदोलन की ओर से शोक सभा का आयोजन कर मृत बच्चों को श्रद्धाजंलि अर्पित की गई। शोक सभा में मौजूद पालिकाध्यक्ष विजय गुप्ता ने कहा कि यह हमला मानवता को शर्मसार करने वाला है। आतंकियों के इस कृत्य की जितनी ¨नदा की जाए कम है। इस घटना को ले... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:09 PM (IST)
        

पांच अधिवक्ता निलंबित रिपोर्ट प्रशासनिक न्यायाधीश को

फैजाबाद : वादकारी को पीटने के मामले में फैजाबाद बार एसोसिएशन ने गुरुवार को कड़ा रुख अपनाया। आरोपित वकीलों रामशंकर त्रिपाठी, राकेश मिश्र, मुकुल बिसारिया, उत्तम गिरी व वीरेंद्र तिवारी को दो-दो माह के लिए निलंबित कर दिया गया। इस अवधि तक सभी को सद्भाव बनाए रखने व भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न करने की हिदायत दी गई है। उधर जिला जज केपी ¨सह ने कचहरी में पीएसी लगाने की मांग को यह कह कर नकार दिया है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:05 PM (IST)
        

सेवानिवृत्ति के बाद भी कर रहे सेवा

फैजाबाद : करीब 69 वर्षीय सुधीर चंद्र श्रीवास्तव का सेवानिवृत्ति के बाद भी पढ़ाने का जुनून कम नहीं हुआ। करीब चार साल तक प्राचार्य और लगभग 31 सालों तक शिक्षक रहने के बाद भी उनका नाता विद्यार्थियों से जुड़ा हुआ है। बल्लाहाता में रहने वाले सुधीर चंद्र उन चंद लोगों में से हैं, जो समाज को शिक्षित बनाने के लिए तत्पर रहते हैं। खासतौर पर उन छात्रों के लिए जो, असहाय हैं। एलएलबी के उपरांत उन्होंने लखनऊ विवि ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:04 PM (IST)
        

प्रमुख सचिव ने पकड़ा आगणन रिवाइज का खेल

फैजाबाद : प्रमुख सचिव सार्वजनिक उद्यम डॉ. एसपी ¨सह के दौरे के बाद कार्यदायी संस्थाओं के होश गुम हैं। बुधवार को समीक्षा बैठक में जिस तरह प्रमुख सचिव आगणन रिवाइज को लेकर राजकीय निर्माण निगम को कठघरे में खड़ा किया, उसने अन्य कार्यदायी संस्थाओं के होश उड़ा दिए हैं। समीक्षा के दौरान कई परियोजनाओं को हैंडओवर किए जाने की उनके स्तर से तय तारीख को खतरे की घंटी माना जा रहा है। प्रमुख सचिव ने सबसे बड़ी गड़बड़ी र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:03 PM (IST)
        

टीकर में स्थिति हुई सामान्य, पुलिस व

रुदौली (फैजाबाद ):रुदौली कोतवाली के टीकर गांव में गुरुवार को भी सन्नाटा पसरा रहा। गांव में स्थिति धीरे धीरे सामान्य हो रही है। पुलिस व पीएससी के जवानों की चहलकदमी ही नजर आ रही है। गांव के पुरुषों का कहीं अता पता नहीं चल रहा है। पुलिस का भय बच्चों से लेकर महिलाओं तक के चेहरों पर नजर आ रहा है। सायरन बजाती हुई पुलिस व प्रशासन की गाड़िया जैसे ही गांव में प्रवेश करती है, हर घर के दरवाजे बंद होने लगते है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:02 PM (IST)
        

फिर बाहर आया दवा घोटाले का 'जिन्न'

फैजाबाद फाइलों में कैद सात साल पुराने लाखों रुपये के दवा घोटाले समेत स्वास्थ्य विभाग के कई कर्मचारियों के कारनामे एक बार फिर सुर्खियों में हैं। शासन के निर्देश पर अपर निदेशक चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण ने जांच शुरू कर दी है। इससे विभाग में खलबली मच गई है। मुख्य चिकित्साधिकारी के अधीन की जाने वाली दवाओं की खरीद-फरोख्त में हुई वित्तीय अनियमितता को छिपाने के लिए 2007 में केंद्रीय औषधि भं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 09:58 PM (IST)
        

दीवानों के प्रति बयां होती दीवानगी

अयोध्या: रामनगरी की जुड़वा नगरी फैजाबाद वही भूमि है, जहां 19 दिसंबर 1927 को काकोरी कांड के नायक अशफाक उल्लाह ने फांसी का फंदा चूमा। इस विरासत के चलते अशफाक ही नहीं उनके प्रिय सखा एवं मार्गदर्शक रामप्रसाद बिस्मिल भी जुड़वा नगरी में रचे-बसे हैं। उनके बलिदान दिवस पर करीब आधा दर्जन स्थानों शहीद-ए-वतन को याद किए जाने के साथ बिस्मिल के प्रति भी अनुराग फलक पर होता है। ओज के प्रतिनिधि कवि जयप्रकाश चतुर्वे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 09:57 PM (IST)
        

रूपेश का निर्विरोध निर्वाचन तय, आठ नाम वापस

फैजाबाद : छावनी परिषद चुनाव में एक नया अध्याय जुड़ गया है। छावनी परिषद के इतिहास में काफी लंबे समय बाद ऐसा मोड़ आया है, जबकि एक प्रत्याशी के समर्थन में अन्य प्रतिद्वंद्वियों ने अपना नाम वापस लिया हो। नाम वापसी के दिन बदले सियासी घटनाक्रम में वार्ड नंबर छह से भाजपा प्रत्याशी रूपेश कुमार ओझा के निर्विरोध सभासद निर्वाचित होने का रास्ता साफ हो गया है। रूपेश के प्रतिद्वंद्वी रहे प्रत्याशियों के नाम वापस ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 09:53 PM (IST)
        

पेशावर बर्बरता पर शोक

अयोध्या: पेशावर के सैनिक स्कूल में आतंकी हमले के शिकार सौ से अधिक बच्चों की मौत पर रामनगरी के भी विद्यालय शोकमग्न रहे। विद्याकुंड स्थित परमहंस महाविद्यालय में प्रबंधक ऋषिकेश उपाध्याय, प्राचार्य डॉ. वासुदेव पांडेय सहित बड़ी संख्या में शिक्षकों एवं छात्र-छात्राओं ने मौन रखकर हमले के शिकार बच्चों को श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रबंधक ऋषिकेश उपाध्याय ने कहा कि मासूम बच्चों को निशाना बनाकर आतंकवादियों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 05:03 AM (IST)
        

17 जिलों में होगा नागरिक सुरक्षा का गठन

फैजाबाद : प्रदेश के 17 जिलों में नागरिक सुरक्षा का नया ताना-बाना बनाया जाएगा। नया तंत्र आतंकी व अन्य खतरों से निपटने में पुलिस के सहयोगी की भूमिका में रहेगा। संयुक्त निदेशक नागरिक सुरक्षा अमिताभ ठाकुर ने बुधवार को इसी सिलसिले में जिले का दौरा किया। उन्होंने जिलाधिकारी अनिल ढींगरा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक केबी ¨सह व जिला आपदा प्रभारी जयशंकर दुबे (अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व) से वार्ता की। समीक्षा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 11:40 PM (IST)
        

उत्पाती वकीलों ने वादकारियों को पीटकर बेदम किया

फैजाबाद : बुधवार को पांच उत्पाती वकीलों ने दो वादकारी भाइयों को भरी अदालत में पीट-पीट कर अधमरा कर दिया। पिटाई के दौरान दोनों को अदालत से बाहर घसीट कर उनके चोर-गिरहकट का शोर मचा दिया, जिससे मौके पर मौजूद भीड़ भी पिटाई में शामिल हो गई। काफी मशक्कत के बाद पुलिस व भारी संख्या में वकीलों ने दोनों को किसी तरह बचाया। माजरा पता चलने पर आम वकीलों ने घटना पर क्षोभ जताया और हमलावर वकीलों के फैजाबाद बार एसो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 11:38 PM (IST)
        

डीपीआरओ को चेतावनी व पिछड़ा वर्ग अधिकारी को प्रतिकूल नोटिस

फैजाबाद : प्रमुख सचिव सार्वजनिक उद्यम ब्यूरो डा. एसपी ¨सह के निरीक्षण में जिला पंचायत राज अधिकारी, बीडीओ मसौधा व जिला पिछड़ा वर्ग अधिकारी कार्रवाई के घेरे में आ गए हैं। जिला पिछड़ा वर्ग अधिकारी एलएम मौर्य को एक बार भी लोहिया ग्राम में न आने पर प्रतिकूल प्रविष्टि, डीपीआरओ एके ¨सह और प्रभारी बीडीओ को चेतावनी पत्र जारी करने का निर्देश मुख्य विकास अधिकारी अर¨वद मल्लप्पा बंगारी को दिया। डॉ. ¨सह जनपद क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 11:37 PM (IST)
        

आज बदल सकती है प्रत्याशियों की संख्या

फैजाबाद : छावनी क्षेत्र के चुनाव को लेकर तैयार प्रत्याशियों की जंबो सूची में गुरुवार को तब्दीली हो सकती है। नामवापसी से एक दिन पहले प्रत्याशी अपने-अपने सलाहकारों के साथ सियासी ¨चतन में मशगूल रहे। चुनावी बिसात पर चल रही प्रतिष्ठा की जंग में नामवापसी का दिन अहम साबित होगा। नामवापसी के बाद ही इस सियासी रण में असल प्रतिद्वंद्वी स्पष्ट हो सकेंगे। छावनी परिषद चुनाव का रंग चटख होने लगा है। बुधवार को छ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 11:36 PM (IST)
        

तहसीलदार को प्रतिकूल प्रविष्ट, लेखपाल निलंबित

फैजाबाद : एक महिला विद्यालय की मान्यता के लिए अनापत्ति प्रमाणपत्र जारी कराने के वास्ते गलत रिपोर्ट देने में उपजिलाधिकारी मिल्कीपुर कंचनराम समेत कई तहसील कर्मी फंस गए हैं। जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने कड़ी कार्रवाई करते हुए लेखपाल राजेश कुमार श्रीवास्तव को निलंबित कर दिया। इसी के साथ उपजिलाधिकारी मिल्कीपुर से स्पष्टीकरण मांगा गया व तहसीलदार जियालाल को प्रतिकूल प्रविष्ट जिलाधिकारी ने दी है। गलत आख्या ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 11:34 PM (IST)
        

अवध विवि के परीक्षा नियंत्रक को मिली धमकी

फैजाबाद : अवध विवि के परीक्षा नियंत्रक एएम अंसारी के साथ फोन पर अभद्रता व धमकी देने का मामला प्रकाश में आया है। इस प्रकरण को लेकर परीक्षा नियंत्रक की ओर से जिलाधिकारी अनिल ढींगरा व एसएसपी केबी ¨सह से शिकायत की है। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि धमकी देने वाला युवक अपने को प्रतापगढ़ का निवासी बता रहा था। एएम अंसारी के अनुसार गत 15 दिसंबर को आरोपी युवक ने उन्हें फोन किया तथा प्रश्न पत्र से संबंधित ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 11:33 PM (IST)
        
(News from Faizabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें