1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फैजाबाद

हजारों दीपों से रोशन हुआ सरयू तट

अयोध्या: पुरुषोत्तम मास की पूर्णमासी पर रामनगरी का सरयू तट हजारों दीपों से रोशन हुआ। आंजनेय सेवा संस्थान की ओर से सहस्त्रधारा घाट पर संचालित नित्य महाआरती में गुरुवार को 1051 दीपों की जगह 2100 दीप प्रयुक्त हुए और अर्चकों के साथ मंडलायुक्त सर्यकुमार मिश्र ने भी महाआरती की। इस मौके पर एडवर्ड अयोध्या तीर्थ विवेचनी सभा के अध्यक्ष राजकुमारदास, महासचिव पुजारी रामदास, उपाध्यक्ष गिरीशदास, प्रवक्ता अभिष... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:59 PM (IST)
        

मुठभेड़ के बाद पांच बदमाशों को पुलिस ने दबोचा

बीकापुर (फैजाबाद) : बीकापुर पुलिस व स्वॉट टीम के संयुक्त आपरेशन में मुठभेड़ के दौरान अंतर्जनपदीय पांच बदमाश दबोच लिए गए। पुलिस व बदमाशों के बीच मुठभेड़ मंगारी स्थित बिसुई नदी पुल के समीप अपराह्न तीन बजे के करीब हुई। बदमाशों ने भागने के लिए पुलिस टीम पर फाय¨रग की। शुक्र रहा कि किसी पुलिस कर्मी को गोली नहीं लगी। एक सप्ताह पूर्व सराफा व्यवसायी विजय सोनी से लूटे गए करीब एक किग्रा चांदी के जेवर व 10 हजार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:58 PM (IST)
        

कृषि विवि के वीसी आवास की पानी की टंकी में मिले कीड़े

फैजाबाद : नरेंद्रदेव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय के आवासों व छात्रावासों में दूषित जलापूर्ति हो रही है। इससे संक्रामक रोगों के फैलने का खतरा बन गया है। यहां तक कि विवि के कुलपति आवास स्थित पानी की टंकी में भी कीड़े तैरते पाए गए। गत दिनों इसी जल को पीने से बांदा कृषि विवि के कुलसचिव देवी दास भी बीमार पड़ गए थे, जिन्हें इलाज के लिए चिकित्सालय तक में भर्ती कराया गया था। अब इसकी पुष्टि भी हो गई ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:58 PM (IST)
        

श्रद्धालुओं ने सरयू में स्नान कर मांगी मिन्नतें

महबूबगंज (फैजाबाद): गुरुवार को पुरुषोत्तम मास की पूर्णिमा के अवसर पर श्रद्धालुओं की भीड़ पौराणिक स्थल श्रृंगीऋषि आश्रम पर उमड़ी। हजारों श्रद्धालुओं ने पावन सलिला सरयू में स्नान पूजन कर शिवमंदिर पर जलाभिषेक किया। उल्लेखनीय है कि यह महीना भगवान शंकर जी के पूजन के लिए अहम माना जाता है। लोग पवित्र भाव से पूर्णिमा के अवसर पर यहां आते हैं और भगवान शंकर के मंदिर पर जलाभिषेक करते हैं। साथ ही अन्य मंदिरों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:57 PM (IST)
        

बाढ़ की तैयारियों में कमी देख नाराज हुए डीएम

रहीमगंज (फैजाबाद): घाघरा नदी का जल स्तर लगातार बढ़ रहा है। रुदौली तहसील के आधा दर्जन गांव बाढ़ के मुहाने पर आ खड़े हैं। महगूपुरवा गांव में कटान तेज हो चुकी है। उसके बावजूद भी यहां के लोगों को पुर्नवास सहित अन्य समस्याओं को लेकर पुख्ता तैयारियां नजर नहीं आ रही हैं। इसकी पोल गुरुवार को डीएम अनिल ढींगरा ने घाघरा नदी के तटवर्ती गांवों के निरीक्षण के दौरान खुली। डीएम ने महंगूपुरवा, अब्बूपुर, सराय नासिर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:56 PM (IST)
        

आईटीआई छात्र को पीटा, युवक गिरफ्तार

फैजाबाद : अचानक देवकाली पुलिस चौकी के पास दो पुलिस कर्मियों के बीच हाथापाई की खबर पुलिस महकमे में आग की तरह फैली। पुलिस कर्मियों का विवाद तूल न पकड़ने पाए एएसपी यमुना प्रसाद, कोतवाल हरिहरनाथ मिश्र को पुलिस बल के साथ देवकाली पुलिस चौकी पहुंचे। विवाद पुलिस कर्मियों के बीच का न होकर एक छात्र की पिटाई का निकला। घटना अपराह्न करीब 1.30 बजे की है। एएसपी ने घटनाक्रम से अवगत होने के बाद राहत की सांस ली... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:54 PM (IST)
        

मंगलसी बंधा सर्वे का काम थमा

फैजाबाद : गुप्तारघाट-मंगलसी बंधा निर्माण का सर्वे बारिश की वजह से प्रारंभ नहीं हो सका। सर्वे के लिए आठ सदस्यीय टीम गठित कर दी गई है। अधिशासी अभियंता, सरयू नहर केसरी ¨सह के अनुसार बंधा सर्वे की कमान सहायक अभियंता वीपी पांडेय को सौंपी गई है। 10.4 किमी लंबा बंधा निर्माण सरयू नहर खंड करेगा। दो वर्ष पहले उसी ने प्रस्तावित बंधा निर्माण का प्रोजेक्ट तैयार कराया था। सेना से अनापत्ति न मिलने से बंधा निर्म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:54 PM (IST)
        

टीटीई को बचाने की जुगत में जुटी जीआरपी

फैजाबाद : यात्री सौरभ द्विवेदी को ट्रेन से फेंके जाने को लेकर जीआरपी फैजाबाद को क्लीनचिट सीओ जीआरपी आरडी यादव ने दे दी। सीओ का कहना कि घटना गोंडा क्षेत्र की है, तो विवेचना वही करेगी। सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि सीओ जीआरपी को घटना के 48 घंटे बाद भी नहीं मालूम की ट्रेन में स्कोर्ट रही कि नहीं। उसके अनुसार गोरखपुर-यशवंतपुर ट्रेन में कानपुर से लखनऊ तक स्कोर्ट की व्यवस्था है। उसके आगे कि उन्हें ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:53 PM (IST)
        

..और एक फोन काल से मचा कोहराम

गदुरहीबाजार (फैजाबाद): दुबई में घरेलू ड्राइवर की नौकरी कर रहे फैजाबाद निवासी युवक द्वारा फांसी लगा लेने की खबर से पीड़ित परिवार पर बज्रपात हुआ। विदेश गया युवक अपने परिवार का अकेला कमाऊ सदस्य था। उसके परिवार में पिता के स्वर्गवास के बाद मां समेत चार भाई बहनों की जिम्मेदारी उसके कंधे पर थी और कुछ ही दिन बाद घर में शहनाई बजने वाली थी कि अचानक आयी एक फोन काल से पूरे घर में कोहराम मच गया। खंडासा थाना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:52 PM (IST)
        

वकीलों ने 10 घंटे ठप रखा मुख्य मार्ग

फैजाबाद : वाहन पार्किंग के लिए जगह देने व दर्ज प्राथमिकी को रद कराने की मांग को लेकर अधिवक्ताओं ने बुधवार को कचहरी के सामने अपने वाहन खड़े कर मुख्य मार्ग को करीब 10 घंटे तक जाम रखा। प्रशासन व पुलिस अधिकारी तथा भारी पुलिस अमला तमाशबीन बना रहा। बुधवार को भी रास्ता जाम किया गया था, लेकिन यह कुछ घंटों के लिए ही था। अधिवक्ता कई दिनों से हड़ताल पर हैं, जिससे वादकारियों की दिक्कतें बढ़ती जा रही हैं। गु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:42 PM (IST)
        

राजनीतिक जमीन हरी करने की तैयारी

फैजाबाद: जनता ने भले ही उन्हें अपना प्रतिनिधि मानने से इंकार कर दिया हो लेकिन वन विभाग उनकी बंजर राजनीतिक जमीन को शस्य श्यामला बनाने के लिए कमर कसे हुए है। जी, हां हम बात कर रहे हैं वन विभाग के बुधवार से शुरू हुए सात दिवसीय सालाना आयोजन वन महोत्सव की। वन विभाग ने इस महोत्सव के दौरान जिन माननीयों के हाथों पौधरोपण कराने की सूची सार्वजनिक की है, उससे सत्ता पक्ष का राजनीतिक हित साधने की गंध साफ सूंघी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 12:15 AM (IST)
        

वकीलों ने मंडलायुक्त को दिया ज्ञापन

फैजाबाद : माह भर के ग्रीष्मावकाश के बाद खुली दीवानी अदालत पहले दिन ही बुधवार को अधिवक्ताओं के हड़ताल की भेंट चढ़ गयी। गुरुवार की फिर सामान्य सदन की बैठक बुलाई गयी है। फैजाबाद बार एसोसिएशन के अध्यक्ष कालिका प्रसाद मिश्र के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने मंडलायुक्त सूर्य प्रकाश मिश्र को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में बंगला नंबर पांच को ढहाने में अधिवक्ताओं के विरुद्ध दर्ज प्राथमिकी को निरस्त करने व वाहन स्टैंड क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 12:15 AM (IST)
        

सूचना क्रांति के साथ जुड़े किसान : वीसी

फैजाबाद: नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय कुमारगंज के उद्यान एवं वानिकी महाविद्यालय में हल्दी उत्पादन को लेकर किसान गोष्ठी का आयोजन किया गया। भारतीय समन्वित मसाला अनुसंधान परियोजना के तहत हुई गोष्ठी में मुख्य अतिथि विवि के कुलपति प्रो. अ़खतर हसीब ने कृषि विकास को विवि की प्राथमिकता बताया। उन्होंने किसानों से आह्वान किया कि किसानों को उच्च तकनीकी की जानकारी के लिए सूचना क्रांति के स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 12:15 AM (IST)
        

स्वराशि का पेड़ लगाए, ग्रह पीड़ा से मुक्ति पाए

फैजाबाद : पौध रोपण को जनांदोलन की शक्ल देने के लिए वन विभाग ने अनूठी पहल की है। पौध रोपण को धार्मिक आस्था से जोड़ते हुए महकमे ने अलग-अलग वृक्षों का विभिन्न ग्रहों की शांति से रिश्ता बताते हुए लोगों को पौध रोपण के लिए प्रेरित करने की मुहिम छेड़ी है। ग्रह शांति के फेर में ज्योतिषियों के इर्द-गिर्द चक्कर लगाने वाले बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि पौधे भी ग्रहों की शांति में खासे मददगार साबित हो सकते ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 12:15 AM (IST)
        

'हरित सुरंग' के रूप में विकसित होगा एनएच 28

रुदौली लखनऊ-गोरखपुर नेशनल हाईवे 28 से गुजरने वालों के लिए यह एक अच्छी खबर हो सकती है। सूबे की सरकार ने गुम होती हरियाली पर ध्यान देते हुए हाईवे को 'हरित सुरंग' के रूप में विकसित करने का फैसला किया है। वन विभाग ने इस दिशा में आज से काम शुरू करते हुए पौधरोपण शुरू कर दिया है। महकमे ने तकरीबन 80 किलोमीटर के हाईवे के दोनों किनारों पर ऐसे छायादार पौधे रोपने शुरू कर दिए हैं जो आगे चलकर न केवल लोगों को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 12:15 AM (IST)
        

टीटीइ पर दर्ज हुआ हत्या के प्रयास का मुकदमा

फैजाबाद : मंगलमय रेल यात्रा कैसे होगी, जब ट्रेन में मौजूद जिम्मेदार ही यात्रियों की जान के दुश्मन बन रहे हैं। सौरभ और उसके साथी सुनील के साथ गोरखपुर-यशवं पुर एक्सप्रेस में जो भयावह समय बीता उसके बाद तो इस बात सहज ही अनुमान लगाया जा सकता है कि ट्रेनों में यात्रियों को बदमाशों से ज्यादा रेल कर्मचारियों से ही खतरा है। सौरभ प्रकरण में जिम्मेदारों को होश आया। गलती में सुधार हुआ और देर रात टीटीइ अनिल ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 12:15 AM (IST)
        

धर्म संकट में फंसे हनुमानगढ़ी के गद्दीनशीन

अयोध्या: बजरंगबली की प्रधानतम पीठ हनुमानगढ़ी के मुख्य महंत गद्दीनशीन रमेशदास धर्म संकट में हैं। मंदिर की परंपरा के अनुसार वे हनुमानगढ़ी की 52 बीघा परिधि से बाहर नहीं जा सकते और अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने उन्हें वादी मुकदमा तलब कर रखा है। अदालत में उपस्थित न होकर गद्दीनशीन ने 23 अगस्त 14 को जारी इस आदेश के विरुद्ध न्यायालय सत्र न्यायाधीश के यहां निगरानी याचिका दाखिल की थी। इसमें ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 12:15 AM (IST)
        

कभी भी घाघरा में समा सकता है चरसड़ी तटबंध

टिकैतनगर (बाराबंकी): एल्गिनब्रिज-चरसड़ी तटबंध रायपुर मांझा गांव के निकट कभी भी कट सकता है। तटबंध को बचाने की कवायद में ¨सचाई विभाग के बाढ़ कार्य खंड गोंडा के अधिकारी करीब एक सैकड़ा श्रमिकों के साथ जुटे हुए हैं। जीओ बैग (बालू भरीं बोरियां ) तटबंध के कटान स्थल पर डाले जा रहे हैं। बुधवार की सुबह स्पर नबंर एक, दो, तीन व चार का अस्तित्व मिटाते हुए नदी तटबंध तक पहुंच गई। किलो मीटर 10 से 12 के मध्य तटबंध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 12:14 AM (IST)
        

कमिश्नर ने रोका बाबू का वेतन

फैजाबाद : मंडलीय पेंशन अदालत में कमिश्नर सूर्यप्रकाश मिश्र ने सर्वे नायब पद से रिटायर कर्मचारी नरेश ¨सह को पेंशन न दिए जाने के प्रकरण में सहायक अभिलेख अधिकारी फैजाबाद के लिपिक आरबी निगम का वेतन रोक दिया। उन्हें एक सप्ताह में पेंशन प्रकरण अपर निदेशक कोषागार व पेंशन आफिस में भेजने का निर्देश दिया। पेंशन अदालत मंगलवार को कमिश्नरी सभाकक्ष में मंडलायुक्त की अध्यक्षता में लगी थी। उसमें चार नए प्रकरण ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 12:11 AM (IST)
        

लखनऊ में पंचायत करेगी भाकियू

फैजाबाद : किसानों की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन 27 जुलाई को लखनऊ में पंचायत करेगी। देवकाली बाइपास पर स्थित एक होटल में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश ¨सह टिकैत ने लखनऊ पंचायत के बारे में बताया। लखनऊ पंचायत में बड़ी तादाद में भागीदारी का आह्वान किया। कुशीनगर से लौटते हुए अयोध्या-सआदतगंज बाइपास पर देवकाली के निकट टिकैत, राष्ट्रीय महासचिव रामपाल शर्मा, प्रदेश अध्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 12:10 AM (IST)
        
(News from Faizabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें