Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फैजाबाद

अब कैसरबाग तक लीजिए नॉन स्टाप बस सेवा

फैजाबाद : राजधानी लखनऊ की यात्रा आने वाले दिनों में और सुगम होगी। स्थानीय निगम प्रशासन ने जनता को बेहतर सुविधाएं देने के लिए फैजाबाद से कैसरबाग तक के लिए नॉन स्टाप बस सेवा शुरू करने का निर्णय लिया है। किराये को न बढ़ाते हुए स्थानीय निगम प्रशासन शनिवार से यह बस सेवा शुरू कर देगा। फैजाबाद डिपो से लखनऊ के लिए अभी 35 बसें चल रही हैं। यह बसें शहरों के भीतर से होकर चलने के कारण लखनऊ पहुंचने में यात्रि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:18 AM (IST)
        

धूल आंधी की चपेट में आकर बालिका की मौत

one expired to tree fall down

फैजाबाद : शाम को अचानक आई तेज धूलभरी आंधी की चपेट में आकर शुजागंज बाजार से अपने गांव विचाला जा रही एक बारह वर्षीय बालिका पर दीवार गिर गई। बालिका ने मौके पर दम तोड़ दिया। एक अन्य बालिका गंभीर रूप से घायल हो गई है। इसके साथ ही कई इलाकों में पेड़ गिरने व बिजली के तार व खंभे गिरने की खबरें हैं। खेतों में खड़ी व काटी गई गेहूं की फसल को भी खासा नुकसान हुआ है। माना जा रहा है कि शुक्रवार को भी मौसम खराब हो स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:17 AM (IST)
        

बच जाएंगे निर्मल खत्री, दिया जवाब!

फैजाबाद : अपने नामांकन जुलूस में नोट बांटने के मामले में आरोपित प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष व सांसद निर्मल खत्री ने अपना जवाब जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी डॉ. इंद्रवीर सिंह यादव के पास भेज दिया है। उन्होंने नोट बांटने या नोट बांटने वाले को पहचानने से साफ इंकार किया है। खत्री के जवाब व वीडियोक्लिप में नोट बांटते नजर आ रहे व्यक्ति व साथ मौजूद अन्य लोगों की गतिविधियों को परखा जा रहा है। अभी तक ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:15 AM (IST)
        

बाराबंकी जिले की परीक्षा निरस्त

फैजाबाद : डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की गुरुवार को प्रथम पाली में होने वाली बाराबंकी जिले के कॉलेजों की बीए प्रथम वर्ष की समाजशास्त्र द्वितीय प्रश्न पत्र की निरस्त कर दी गई है। सूत्रों के मुताबिक बुधवार की देर रात प्रश्नपत्र लीक होने की खबरों के बादऐसा किया गया। हालांकि फिलवक्त सिर्फ बाराबंकी जिले की परीक्षा ही निरस्त की गई है। मामले में प्राथमिकी दर्ज कराने के भी निर्देश दे दिए गए हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:14 AM (IST)
        

करोड़पति लल्लू सिंह ने बाकी को पीछे छोड़ा

फैजाबाद : भाजपा प्रत्याशी लल्लू सिंह ने कांग्रेस, सपा, बसपा व आप समेत दलों के प्रत्याशियों को संपत्ति के मामले में पीछे छोड़ दिया है। वह अयोध्या में विवादित ढांचा ढहाए जाने के मामले में सीबीआइ के अभियुक्त हैं। उनके विरुद्ध आरोप भी गठित किए जा चुके हैं। विधि स्नातक पूर्व विधायक व लोकतंत्र सेनानी पेंशनधारक लल्लू (59) का न तो इ-मेल पता है और न ही सोशल मीडिया से जुड़े हैं। वह एक करोड़ डेढ़ लाख की संपत्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:13 AM (IST)
        

भाजपा प्रत्याशी लल्लू सिंह समेत तीन ने दाखिल किया पर्चा

nomination of three cadidates

फैजाबाद : भाजपा प्रत्याशी लल्लू सिंह समेत तीन प्रत्याशियों ने गुरुवार को नामांकन पत्र दाखिल किया। पर्चा दाखिल करने वालों में समाजवादी जनता पार्टी से मारुत व सम्यक परिवर्तन पार्टी के सुरजीत शामिल हैं। अभी तक कुल 10 प्रत्याशी पर्चा दाखिल कर चुके हैं। सभी प्रमुख दलों के प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र भर दिया है। शुक्रवार को सार्वजनिक अवकाश होने के कारण नामांकन नहीं होगा। 19 अप्रैल को नामांकन का अंतिम द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:12 AM (IST)
        

भगवा दुर्ग में क्षत्रपों का शीतयुद्ध

फैजाबाद : ढाई दशक पहले राममंदिर आंदोलन के चलते भगवा दुर्ग में तब्दील फैजाबाद संसदीय सीट पर उम्मीदवारी को लेकर छिड़ी अंतर्कलह भाजपाई रणनीतिकारों को हलकान किए हुए है। पार्टी क्षत्रपों का शीतयुद्ध मिशन-2014 की डगर को पथरीली बना रहा है, हालांकि उसके प्रतिद्वंद्वी दलों को भी क्षेत्रीय सूरमाओं की महत्वाकांक्षा का दंश झेलना पड़ रहा है, नतीजतन भितरघात से चुनाव परिणाम प्रभावित होने की आशंका से इंकार नहीं किय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:10 AM (IST)
        

गंगासागर से रिश्तों पर चढ़ रही शान

religion news

फैजाबाद : रामनगरी और गंगासागर के रिश्तों पर नए सिरे से शान चढ़ रही है। गंगा सागर स्थित कपिल मुनि के प्राचीन आश्रम को देश के दर्शनीय स्थलों में शुमार कराने के निमित्त करोड़ों की लागत से जीर्णोद्वार कराया जा रहा है। यह पहल अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बजरंग बली की प्रधानतम पीठ हनुमान गढ़ी के महंत ज्ञानदास की ओर से की गई है। इस मुहिम में कपिल मुनि के भक्तों सहित कपिल मुनि चैरिटेबिल ट्रस्ट के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:03 AM (IST)
        

टूटकर फर्ज शीशा निभाता है

crimination place in bad shape

फैजाबाद : टूटकर फर्ज शीशा निभाता है/ टुकड़े-टुकड़े में ही सही पर चेहरा तो दिखाता है। मोक्षदायिनी नगरी के श्मशान घाट पर यह पंक्ति सटीक बैठती है। यद्यपि श्मशान घाट का अपना वजूद विखंडित है पर मोक्ष की आकांक्षा में यहां प्रतिदिन दूर-दराज के क्षेत्रों तक से आने वाले सैकड़ों शवों का अंतिम संस्कार होता है। यह अलग विषय है कि अंतिम यात्रा की राह में दुश्वारियों की कोई सीमा नहीं है। अव्वल तो यह कि अयोध्या में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 12:54 AM (IST)
        

महंत बलरामदास को दी गई श्रद्धांजलि

homage to mahant sait balramdas

फैजाबाद : महंत बलरामदास को सातवीं पुण्यतिथि पर संतों एवं शिष्यों ने श्रद्धांजलि अर्पित की। श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में मणिरामदास जी की छावनी के महंत नृत्यगोपालदास, महंत रामलखनशरण, महंत अर्जुनदास, महंत रामकुमारदास, घनश्याम पहलवान, बाबा शंकरदास, महंत अवधकिशोरशरण, महंत रामलोचनशरण, महंत अंजनीशरण, गिरीशदास, राहुलदास, बृजभूषण पाठक, सरोज बाबू आदि प्रमुख रहे। दिवंगत आचार्य के व्यक्तित्व-कृतित्व पर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 12:51 AM (IST)
        

तीन प्रत्याशियों ने किया नामांकन

three condidates file nomination

फैजाबाद : बुधवार को महज तीन प्रत्याशियों ने ही नामांकन पत्र दाखिल किया। अभी तक कुल सात प्रत्याशी पर्चा दाखिल कर चुके हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से निर्दल प्रत्याशियों के लिए संभावित 39 चुनाव निशान की सूची भी आज जारी कर दी गई। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट डॉ. इंद्रवीर सिंह यादव व एआरओ अमित कुमार के समक्ष जिन प्रत्याशियों ने आज नामांकन पत्र प्रस्तुत किया, उनमें लोक प्रिय समाज पार्टी क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 12:49 AM (IST)
        

निर्मल खत्री नोट बांटने में फंसे नोटिस जारी

फैजाबाद : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व सांसद निर्मल खत्री अपने चुनाव में नोट बांटने के चक्कर में फंस गए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी डॉ. इंद्रवीर सिंह यादव ने उन्हें नोटिस जारी कर 24 घंटे में जवाब मांगा है। वे फैजाबाद संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। मामला बीते मंगलवार को कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में निकाले गए नामांकन जुलूस में नोट बांटने का है। प्रशासन के पास के इसके पक्के सबूत है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 12:45 AM (IST)
        

सुस्त रही मूल्यांकन की रफ्तार

copy checking carry on slow

फैजाबाद : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा की कापियों का मूल्यांकन गुरुवार को भी धीमा रहा। इसकी वजह शिक्षकों का चुनाव ड्यूटी के प्रशिक्षण में जाना है। मनोहर लाल इंटर कॉलेज, फा‌र्ब्स इंटर कॉलेज व राजकीय बालिका इंटर कॉलेज तीनों ही केंद्रों पर परीक्षकों की कमी रही। कई शिक्षक प्रथम तो कई द्वितीय पाली में प्रशिक्षण में गए। इस वजह से दोनों ही पालियों में मूल्यांकन रफ्तार नहीं पकड़ सका।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 12:33 AM (IST)
        

43 पीठासीन अधिकारियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश

fir ragistered against 43 election officers

फैजाबाद : जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी डॉ. इंद्रवीर सिंह यादव ने 43 पीठासीन अधिकारियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश दिया है। सभी पर चुनाव कार्य में बाधा पहुंचाने का आरोप है। पशुपालन अधिकारी, रजिस्ट्रीकरण अधिकारी व अन्य अधिकारियों तथा शिक्षकों को चुनाव ड्यूटी के लिए मतदान के लिए पीठासीन अधिकारी बनाया गया है। इनकी संख्या छह हजार है। सभी का प्रशिक्षण बीते मंगलवार से शुरू हुआ है। राज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 12:31 AM (IST)
        

दीक्षांत समारोह में दी गई कारी व हाफिज की डिग्रियां

degrees of kari and hafiz distributed

फैजाबाद: सूफी संत शेख मख्दूम अहमद अब्दुल हक रुदौलवी के 597वें उर्स के अवसर पर बुधवार को विशेष रूप से दो धार्मिक पुस्तकों का विमोचन व दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जामिया चिश्तिया शैखुल आलम रुदौली के द्वारा प्रकाशित पुस्तक 'अल हिदाया' व 'आयते मौदत' का दरगाह शरीफ के सज्जादानशीन शाह अम्मार अहमद अहमदी नैय्यर मियां के द्वारा विमोचन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. शमीम मुनअमी पटना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 12:29 AM (IST)
        

'शान से करें मतदान' स्वीप का अभियान आज से

फैजाबाद : चुनाव आयोग की मंशा के तहत 'शान से करें मतदान' के स्लोगन लगे बैनरों के साथ गुरुवार से अभियान शुरू हो जाएगा। 'सिस्टमेटिक वोटर एजेंसी एण्ड इलेक्ट्रोरल पार्टीसिपेशन' (स्वीप) योजना के तहत मुख्य विकास अधिकारी अखंड प्रताप सिंह ने स्वयंसेवी संस्थाओं, अन्य संस्थाओं के प्रतिनिधियों व कवियों के साथ बैठक कर कई अहम् फैसले लिए। विकास भवन में बुलाई गई बैठक में तय किया गया कि शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 12:28 AM (IST)
        

लीड..रोडवेज बस ने मिनी बस को मारी टक्कर, तीन घायल

roadways bus hit mini bus three injured

फैजाबाद : सवारी लेने के लिए मिनी बस का अचानक ब्रेक मारना यात्रियों के लिए काफी दर्द भरा साबित हुआ। सवारी लेकर जा रही मिनी बस को पीछे से रोडवेज बस ने टक्कर मार दी। हादसे में मिनी बस गड्ढे में पलट गई, जबकि रोडवेज बस के आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। इस हादसे में दोनों वाहनों में सवार लोगों को चोटें आई। मिनी बस में सवार महिला सहित तीन लोगों की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती करा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 12:44 AM (IST)
        

संपत्ति के मामले में कांग्रेस पर भारी आप प्रत्याशी

फैजाबाद : लोकसभा चुनाव के नामांकन के दूसरे दिन मंगलवार को पर्चा दाखिल करने वाले कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद निर्मल खत्री कुल संपत्ति के मामले में आप प्रत्याशी प्रत्याशी मयूरी तिवारी से पीछे हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट डॉ. इंद्रवीर सिंह यादव, एआरओ अमित कुमार व उपजिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिला मजिस्ट्रेट (नगर) डॉ. अरविंद सिंह यादव के समक्ष कांग्रेस व आप प्रत्याशियों ने न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 12:38 AM (IST)
        

निश्चित संख्या में ही कापियां जांच सकेंगे डिग्री शिक्षक

फैजाबाद : डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षाओं में शिक्षकों को निश्चित संख्या में ही कापियां दी जाएंगी। उत्तर पुस्तिकाओं को जांचने में शिक्षकों का अधिकतम मानदेय 40 हजार रुपए निर्धारित किया गया है। अपरिहार्य परिस्थितियों को छोड़ कर मूल्यांकन में इसका खास ध्यान रखा जाएगा कि किसी भी शिक्षक का कापियां जांचने का मानदेय निश्चित सीमा से ज्यादा न होने पाए। परीक्षा नियंत्रक कैलाशनाथ सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 12:35 AM (IST)
        

सपा-कांग्रेस समेत तीन का नामांकन

nominetion sapa and cogress

बहराइच : मंगलवार को बहराइच लोकसभा (सुरक्षित) सीट के लिए सपा, कांग्रेस व सोशलिस्ट पार्टी के प्रत्याशी ने अपना नामांकन दाखिल किया। कलेक्ट्रेट स्थित न्यायालय जिला मजिस्ट्रेट स्थल पर कांग्रेस प्रत्याशी कमल किशोर, समाजवादी पार्टी के शब्बीर अहमद तथा सोशलिस्ट पार्टी के रामधीरज ने नामांकन पत्र दाखिल किया। जिलाधिकारी/रिटरर्निग ऑफीसर सेल्वा कुमारी जे ने नामांकन पत्र स्वीकार किया। गत शनिवार से शुरू हुए नाम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 12:33 AM (IST)
        
(News from Faizabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »