Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फैजाबाद

गयासपुर जांच करने पहुंचे लोकपाल मनरेगा

कार्यालय, फैजाबाद : तारुन ब्लॉक की ग्राम पंचायत गयासपुर में अनियमितताओं की जांच करने बुधवार को लोकपाल (मनरेगा) विपिन कुमार सिंह पहुंचे। जांच में उन्हें न तो मौके पर ब्रिकगार्ड मिला, न ही पौधरोपण। करीब चार लाख रुपये वर्ष 2010-11 में पौधरोपण व ब्रिकगार्ड मद में खर्च दिखाया गया है। लोकपाल मनरेगा ने स्थलीय जांच में पौधरोपण व ब्रिकगार्ड न मिलने की पुष्टि की है। गयासपुर ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधान दे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:45 PM (IST)
        

अंग्रेजों से मिले थे आरएसएस के लोग : शिवपाल यादव

रुदौली (फैजाबाद) : सूबे के काबीना मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने सोमवार की रात रुदौली में कहा कि अंग्रेजों से आरएसएस के लोग मिले थे। ये लोग पैसे के बल पर जनता को गुमराह करते हैं और देश की सत्ता पर काबिज हो जाते हैं। वह यहां आयोजित मुशायरे में शिरकत करने आए थे। 'जागरण' से खास बातचीत में कहा कि सपा सरकार विकास को तवज्जो देती है। बसपा सरकार ने केवल पत्थर लगाए थे। विद्युत संकट के लिए उन्होंने बसपा पर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:44 PM (IST)
        

दीपावली को लेकर सुरक्षा व्यवस्था सख्त

up faizabad news

फैजाबाद : आतंकी खतरे को लेकर गृह मंत्रालय से जारी अलर्ट ने दीपावली के दौरान सतर्कता को और बढ़ा दिया गया है। हांलाकि स्थानीय सुरक्षा एजेंसियों ने अयोध्या-फैजाबाद को खतरे की आशंकाओं से परे बताया है। फिर भी ऐहितयातन सुरक्षा र्किमयों को सजग रहने का निर्देश जारी किया गया है।निगरानी को लेकर खुफिया एजेंसियों की जिम्मेदारी को बढ़ा गई है। अयोध्या में भी सुरक्षार्किमयों की चप्पे-चप्पे पर तैनाती की गई है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:44 PM (IST)
        

निर्माणाधीन रीडगंज ओवरब्रिज की लागत बढ़ी

फैजाबाद : रीडगंज रेलवे क्रासिंग पर निर्माणाधीन ओवरब्रिज की लागत बढ़ गई है। सेतु निगम ने उसका पुनरीक्षित आकलन सेतु निगम मुख्यालय को भेजा है। इसे मार्च 2015 तक पूरा होना है। लागत बढ़ जाने से बिना पुनरीक्षित आकलन की स्वीकृत के उसे नियत समय में पूरा होना आसान नहीं लगता। सेतु निगम परियोजना प्रबंधक एसके गर्ग पुनरीक्षित आगणन को मंजूरी के लिए भेजे जाने को स्वीकारते हैं। शहर के रीडगंज रेलवे क्रासिंग पर ओ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:43 PM (IST)
        

धनतेरस पर हुआ 40 करोड़ का कारोबार

up faizabad murder news

फैजाबाद : धनतेरस के मौके पर बाजार की रौनक देखते ही बन रही थी। चौक, रिकाबगंज, नाका, फतेहगंज, मोदहा समेत अन्य क्षेत्रों में लगाई गई बर्तनों की दुकानों पर ग्राहकों की भारी भीड़ रही। स्टील के साथ ही सोने-चांदी के बर्तन की मांग भी बाजार में सुबह से ही बनी रही। सबसे ज्यादा धूम वाहनों के शो-रूम पर रही। वाहनों के शो-रूम पर ग्राहकों का जमावड़ा सुबह से लगा रहा। माना जा रहा है कि धनतेरस के मौके पर पूरे जिले मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:01 AM (IST)
        

गला रेत कर युवक की हत्या, पत्‍‌नी पर संदेह

फैजाबाद : इनायतनगर थाना क्षेत्र में हत्या की एक सनसनीखेज घटना प्रकाश में आयी है। थाना क्षेत्र के अगरबा पूरे नया पुरवा में सोमवार की रात राजनाथ यादव की बदमाशों ने घर में घुसकर हत्या कर दिया। उसी कमरे में सो रही पत्‍‌नी को पति की गला रेत कर हत्या किए जाने की जानकारी नहीं हुई। हत्या की वारदात को लेकर पुलिस का शक राजनाथ के ही करीबियों पर रहा। थानाध्यक्ष इनायतनगर दीपन यादव का कहना है कि मृतक के पिता न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:00 AM (IST)
        

डीएम ने रोका सात गैरहाजिर अधिकारियों का वेतन

फैजाबाद : जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने तहसील दिवस में अनुपस्थित मिले सात अधिकारियों का अक्टूबर माह का वेतन रोक लिया है। तीन दिन में स्पष्टीकरण ने देने पर प्रतिकूल प्रविष्टि के चेतावनी भी दी गई है। कार्रवाई की जद में आए अधिकारियों में जिला उद्यान अधिकारी, सहायक निबंधक सहकारिता, सहायक निदेशक मत्स्य, परियोजना निदेशक डीआरडीए, उपनिबंधक बीकापुर व खंड विकास अधिकारी हरिंग्टनगंज शामिल हैं। मंगलवार को बीकापुर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:59 PM (IST)
        

धनतेरस पर मोदी का तोहफा

up faizabad intercity news

फैजाबाद : दीपावली के अवसर पर मोदी सरकार ने फैजाबाद को इंटरसिटी एक्सप्रेस का तोहफा दिया। लंबे समय से इंटरसिटी चलने का इंतजार कर रहे जिला वासियों का मंगलवार व धनतेरस का दिन मंगलकारी रहा। सांसद लल्लू सिंह ने प्रात: आठ बजे इंटरसिटी को हरी झंडी दिखाकर फैजाबाद से कानपुर के लिए रवाना किया। मंगलवार को रेलवे के अपर मंडल रेल प्रबंधक एमएन ओझा और वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अश्रि्वनी श्रीवास्तव की मौजूदगी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:58 PM (IST)
        

फैजाबाद में भी पेइंग गेस्ट योजना लागू

फैजाबाद : पर्यटकों को सस्ता रिहाइश उपलब्ध कराने के लिए जिले में पेइंग गेस्ट योजना लागू कर दी गई है। जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने मंगलवार को क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी बृज लाल सिंह व नगर पालिका के चेयरमैन विजय गुप्ता के साथ इसकी समीक्षा की। योजना के तहत जिले में अभी तक एकमात्र आवेदन पत्र आया है, जो देवकाली में खुलेगा। योजना के तहत पेइंग गेस्ट के लिए निर्धारित भवन में पयर्टकों के ठहरने के लिए सुविधायुक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:57 PM (IST)
        

बर्तन से लेकर वाहन बाजार में धनतेरस की रौनक

danterus today

फैजाबाद : दीपावली से पहले खरीदारी का दिन माने जाने वाले धनतेरस के लिए बाजार पूरी तरह तैयार है। बर्तन, इलेक्ट्रानिक्स, आटोमोबाइल व सोने-चांदी की दुकानों में खास तैयारियां की गई हैं। बाजार में स्कीमों की भी भरमार है। विशेष रूप से इलेक्ट्रानिक्स उत्पादों पर। टीवी, फ्रिज, डीवीडी आदि में स्कीमें लांच की गई है। शहर में सिविल लाइंस, रिकाबगंज, चौक, नाका, नियावां, साहबगंज मोहदा समेत अन्य क्षेत्रों में स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:31 PM (IST)
        

मुफलिसी में मनती है रामलला की दीपावली

अयोध्या : जिन मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के लंका विजय से लौटने की खुशी में पूरी दुनिया में भारतवंशी प्रकाश पर्व मनाते हैं, उनकी जन्मभूमि (विवादित) पर इस दिन भी मायूसी का ही आलम रहता है। सुरक्षा संबंधी प्रतिबंध व बजट का अभाव इसकी अहम वजह है। आराध्य के अवध लौटने के जश्न के बीच जब घर-घर में तरह-तरह के लजीज व्यंजनों का दौर चल रहा होता है, उस वक्त रामलला को मात्र पूड़ी सब्जी , दो चार मिष्ठान व लैया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:25 PM (IST)
        

आध्यात्मिकता से अनुरंजित है रामनगरी की दीपावली

religious deepawali

अयोध्या: भगवान राम के लंका विजय कर लौटने के उपलक्ष्य में मनाई जाने वाली दीपावली रामनगरी में आध्यात्मिकता से अनुरंजित होती है। यूं तो देश के किसी अन्य शहर की तरह यहां भी पटाखे की धूम होती है और प्रकाशोत्सव से दीपावली मनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाती पर जब यह सब कुछ कर लोग थक चुके होते हैं, तब देर रात अंदर की दीपावली प्रकाशित होती है। साधु-संत ध्यान में डूबते हैं और पूरी-पूरी रात जागकर ईष्ट को मंत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:24 PM (IST)
        

धनतेरस पर चौक नहीं जा सकेंगे चार पहिया वाहन

traffic ristriction on chauk side

फैजाबाद : धनतेरस को लेकर सुरक्षातंत्र ने सक्रियता बढ़ा दी है। दीपावली से पूर्व धनतेरस पर होने वाली खरीदारी को लेकर चौक में उमड़ने वाली भीड़ के मद्देनजर मंगलवार को चौकी की ओर यातायात परिवर्तित रहेगा। अपर पुलिस अधीक्षक नगर आरएस गौतम ने बताया कि सुरक्षाकर्मियों की तैनाती सोमवार की देर रात से कर दी जाएगी। परंपरागत रूप से मंगलवार को धनतेरस पर हर साल की भांति इस वर्ष भी भारी संख्या में खरीदारों की भीड़ उ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:18 PM (IST)
        

'नई पीढ़ी के रचनाकारों में काफी साम‌र्थ्य'

interview of nasira sharma

फैजाबाद : प्रख्यात लेखिका नासिरा शर्मा को मलाल है कि उनके लेखन खासतौर से बाल साहित्य को आलोचकों ने महत्व नहीं दिया। हालांकि उन्होंने यह कहकर आलोचकों की भूमिका को महत्वहीन ठहराने की कोशिश की कि लेखक की ताकत उसके पाठक हैं और रचना की स्वीकार्यता। उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी के रचनाकारों में काफी साम‌र्थ्य है। आवश्यकता है तो केवल नन्हीं कलम को उभारने की। उसे प्रोत्साहित करने की। इससे साहित्यिक माहौल बने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:17 PM (IST)
        

दीपावली पर पालिका कर्मियों को बोनस का तोहफा

फैजाबाद : दीपावली से पूर्व नगर पालिका परिषद फैजाबाद ने अपने कर्मचारियों को बोनस का तोहफा दिया है। पालिकाध्यक्ष विजय गुप्ता ने बताया कि बोनस का चेक सभी कर्मचारियों के बैंक खाते में भेज दिया गया है। त्योहार को देखते हुए पालिका प्रशासन ने अपने कर्मचारियों को 15 लाख रुपये का बोनस देकर हैप्पी दीपावली बोला है। पालिकाध्यक्ष ने बताया कि जलकल के 74 कर्मचारियों को दो लाख 55 हजार 596 रुपया, प्रधान कार्याल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:15 PM (IST)
        

बुधवार को बेगम अख्तर को समर्पित होगी गली

फैजाबाद : बुधवार को आंख अस्पताल से रीडगंज तक की सड़क पद्मभूषण मशहूर ठुमरी व गजल गायिका बेगम अख्तर को समर्पित होगी। 'जागरण' ने इसके लिए अभियान चलाया था। 'नहीं मिल रही बेगम अख्तर की वह गली!' शीर्षक से प्रकाशित समाचार पर प्रशासन ने रीडगंज से आंख अस्पताल तिराहा की सड़क को ' बेगम अख्तर गली' के तौर पर शिनाख्त की थी। खबर का यह भी असर हुआ कि फैजाबाद नगर परिषद ने बोर्ड की बैठक में बुधवार को प्रस्ताव पारित क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:11 PM (IST)
        

137 परियोजनाओं की टेंडर प्रक्रिया निरस्त

फैजाबाद : जिला पंचायत में137 परियोजनाओं की टेंडर प्रक्रिया निरस्त हो गई। उनका टेंडर 22 अक्टूबर को होना था। अपर मुख्य अधिकारी राजेंद्र प्रसाद के अनुसार टेंडर प्रक्रिया निरस्त कर दी गई। राज्य वित्त धनराशि के करीब छह करोड़ रुपये के निर्माण कार्यो का टेंडर जिला पंचायत से निकला था। 22 अक्टूबर को उसका टेंडर होना था। जिला पंचायत सदस्य रवींद्र भारती समेत कई सदस्यों ने टेंडर प्रक्रिया पर सवाल खड़ा कर कमिश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:11 PM (IST)
        

रंगदारी मांगने पर भड़के व्यापारियों ने किया हंगामा

up faizabad news

फैजाबाद : व्यापारी नेता से रंगदारी मांगने को लेकर शहर के बजाजा मोहल्ले में जमकर हंगामा हुआ। घटना रविवार सुबह की है। आक्रोशित व्यापारी आरोपी पर कार्रवाई के लिए दुकानें बंद कर सड़क पर उतर आए। मौके पर पहुंचे पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के मुकदमा दर्ज करने के आश्वासन के बाद हंगामा शांत हुआ। पुलिस क्षेत्राधिकारी एमपी चौहान ने बताया कि व्यापारी नेता की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। बजाजा निव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:38 PM (IST)
        

मुहर्रम जुलूस और 14 कोसी परिक्रमा की तिथियां टकराई

फैजाबाद : अयोध्या व फैजाबाद शहर के चौतरफा होने वाली 14 कोसी परिक्रमा की तिथि इस बार मुहर्रम जुलूस की तिथि से टकरा गई है। ऐसा शायद पहली बार होगा। दोनों को सकुशल निपटाने के लिए अधिकारियों के माथे पर अभी से बल पड़ने लगे हैं। 14 कोसी परिक्रमा में आने वाली लाखों की भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस प्रशासन को पसीना छूट जाता है। इसी तरह मुहर्रम के जुलूस की सुरक्षा का मामला भी काफी संवेदनशील होता है। 14 कोस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:37 PM (IST)
        

लटका है जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट का भुगतान

फैजाबाद : लोकसभा चुनाव हुए आठ माह हो गए लेकिन उसमें ड्यूटी करने वाले जोनल, सेक्टर मजिस्ट्रेट समेत निर्वाचन टीम को अभी तक उनका पारिश्रमिक नहीं मिला। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी अशोक कुमार श्रीवास्तव के अनुसार पारिश्रमिक का भुगतान बैंक खाते में किया जाना है। उसके लिए बैंक एकाउंट नंबर मांगा गया है। लोकसभा चुनाव जनपद में सात मई को हुआ था। मतदान के दिन 16 जोनल, 149 सेक्टर मजिस्ट्रेट के अलावा स्टैटिक म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:36 PM (IST)
        
(News from Faizabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें