Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फैजाबाद

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने जुलूस निकाल किया प्रदर्शन

up faizabad news

फैजाबाद : आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ के आह्वान पर हॉट-कुक्ड आपूर्ति की जिम्मेदारी एनजीओ को सौंपे जाने के विरोध में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया। धरना देने के बाद निकले जुलूस में शामिल आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने विकास भवन का घेराव कर सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा। जुलूस प्रेस क्लब से बस अड्डा, पोस्ट ऑफिस होते हुए विकास भवन तक गया। आदोलन की अगुवाई कर रहीं प्रदेश अध्यक्ष राधारान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 11:56 PM (IST)
        

नौकरी को दौड़े 19 हजार से ज्यादा युवा

up faizabad news

फैजाबाद : सेना में भर्ती होने की ललक लिए युवाओं ने अंतिम दिन पूरी ताकत लगा दी। चार दिनों से चल रही सेना भर्ती के पांचवें और आखिरी दिन सैन्य व प्रशासनिक अधिकारियों के पूर्वानुमान को ध्वस्त कर प्रतापगढ़ से आए 19 हजार से ज्यादा युवाओं ने सफलता के लिए दौड़ लगाई। भर्ती से जुड़े अधिकारियों ने 15 से 16 हजार युवाओं के शामिल होने का अनुमान लगाया था। भर्ती बोर्ड में शामिल सूबेदार मेजर गुरुचरन सिंह ने बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 11:56 PM (IST)
        

विवाद ने बाहुबलियों के बीच बढ़ाई खटास

फैजाबाद : बिजली का बिल वसूल करने वाली फ्रेंचाइजी के संचालकों के साथ हुई मारपीट की घटना के बाद खामोशी नए विवाद की ओर इशारा कर रही है। मारपीट की यह घटना भले ही सामान्य रही हो लेकिन इस वारदात ने दो बाहुबली आमने सामने के बीच खटास बढ़ गई है। परोक्ष रूप से अपनी-अपनी प्रतिष्ठा दांव पर लगा चुके दोनों बाहुबलियों के बीच टकराव की आशंका बढ़ने लगी है। इसे देखते हुए एक ओर जहां मानिंद लोगों ने दोनों पक्षों में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 11:55 PM (IST)
        

लाठीचार्ज में तीन छात्र जख्मी

अयोध्या : साकेत महाविद्यालय के छात्रों पर पीएसी के जवानों ने लाठीचार्ज किया, जिसमें तीन छात्र जख्मी हुए हैं। जख्मी छात्रों के नाम शिवांशु तिवारी, सतीश एवं रंजीत गौड़ हैं। छात्रसंघ महामंत्री पद के प्रत्याशी ध्रुवराज सिंह के नेतृत्व में प्राचार्य विरोधी नारेबाजी कर रहे थे। उनका आरोप है कि गोंडा से आई एक दलित छात्रा को परिचयपत्र मिलने में लेटलतीफी से उसका पिता प्राचार्य से मिलना चाहता था पर प्राचार्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 11:54 PM (IST)
        

राममंदिर निर्माण के लिए मिला जनादेश : गोविंदाचार्य

up faizabad news

फैजाबाद : गत लोकसभा चुनाव के नतीजों को अयोध्या में राममंदिर निर्माण का जनादेश करार देते हुए राष्ट्रीय स्वाभिमान आंदोलन के संयोजक व विचारक गोविंदाचार्य ने मंदिर निर्माण के लिए मोदी सरकार से बातचीत शुरू करने की अपील की है। उन्होंने विकासवाद को देश के लिए घातक बताते हुए इसे विकास का कठमुल्ला नजरिया करार दिया। वह डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के कला संकाय के डीन प्रो. अजय प्रताप सिंह के आवास ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 11:53 PM (IST)
        

खनन रोकने गए दारोगा पर चढ़ाई ट्रॉली, घायल

up faizabad news

फैजाबाद : जिले में खनन माफिया बेखौफ हैं। आइपीएस अधिकारी को अपना शिकार बना चुके खनन माफिया के गुर्गो ने एक बार फिर पुलिस टीम को निशाना बनाया है। कैंट थाना क्षेत्र में हो रहे अवैध खनन को रोकने के लिए सिपाहियों के साथ पहुंचे चौकी प्रभारी मीरनघाट केएन तिवारी पर ट्रॉली चढ़ाने का प्रयास किया गया। ट्रॉली उनके ऊपर चढ़ती इससे पहले वह फुर्ती के साथ वह किनारे हो गए। फिर भी ट्रॉली की चपेट में आने से दारोगा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

शाम ढलते ही चाक होने लगता है कछार का सीना

up faizabad news

फैजाबाद : अवैध बालू खनन पर रोक लगाने की बात अब शायद प्रशासन के हाथ से निकल चुकी है। जब वारदात गंभीर हुई तो प्रशासन ने सख्ती की। इस खानापूर्ति का फर्क सिर्फ इतना पड़ा है कि खनन अब दिन के उजाले में कम और सूर्यास्त के बाद ज्यादा होने लगा है। शाम ढलते ही कछार का सीना चीर कर बालू का अवैध खनन शुरू हो जाता है। अपने फायदे में खनन माफिया ये भी भूल जाते हैं कि उनके वाहनों के नीचे रौंद कर किसानों की फसल तक न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

सेना भर्ती में फैजाबाद से रिकार्ड तोड़ अभ्यर्थी

up faizabad news

फैजाबाद : सोमवार को हुई भर्ती में फैजाबाद के 15283 युवकों ने दौड़ लगाई। इनमें करीब 500 सफल रहे। इस बीच आखिरी दिन की भर्ती के लिए प्रतापगढ़ के युवकों के आने का सिलसिला सोमवार को दिन से ही शुरू हो गया। देर शाम तक करीब 10 हजार की भीड़ यहां पहुंच चुकी थी। भर्ती प्रक्रिया में 1600 मीटर की दौड़ कुछ अभ्यर्थियों पर भारी पड़ रही है। दौड़ में ही युवकों के बेहोश होकर गिरने की खबर भी आ रही है। सोमवार को सोनू नामक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

चालक और खलासी को बंधक बना ट्रक व 40 हजार की लूट

सोहावल (फैजाबाद) : बोलेरो सवार लोगों ने ट्रक चालक व खलासी को बंधक बनाकर ट्रक, नगदी व मोबाइल लूट लिया। बस्ती जिले से अगवा चालक व खलासी को बदमाशों ने अपने वाहन में बंधक बना लिया, जिन्हें रौनाही थाना क्षेत्र में हाइवे के किनारे छोड़ दिया। ट्रक मालिक को सूचना होने पर वह कार्रवाई के लिए पहले बस्ती पुलिस के पास गया लेकिन वहां से मदद न मिलने पर रौनाही थाना में तहरीर दी है। पूछताछ के लिए पुलिस ने ट्रक के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

पशु तस्करों ने पुलिस टीम पर किया पथराव, दो गिरफ्तार

फैजाबाद : पशु तस्करों का पीछा कर रही पुलिस टीम पर हमले का मामला प्रकाश में आया है। तस्करों से मुठभेड में दो तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ गए, जबकि चार भागने में कामयाब हो गए। घटना कोतवाली नगर क्षेत्र के नाका हवाई पट्टी इलाके की है। दुस्साहसिक वारदात को अंजाम देकर पशु तस्करों ने पुलिस को खुली चुनौती दे दी है। रविवार की देररात गश्त के दौरान हवाई पट्टी चौकी प्रभारी सुदामा प्रसाद को तस्करी कर मवेशी ले ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

गोविंदाचार्य ने की सरयू की महाआरती

up faizabad news

अयोध्या : ख्यातिलब्ध चिंतक केएन गोविंदाचार्य ने सायं सहस्त्रधारा घाट पर सलिला सरयू की महाआरती की एवं बड़ी संख्या में दीपदान किया। इससे पूर्व उन्होंने सरयू तट पर ही भारत के वैश्रि्वक योगदान एवं भारत की विलक्षणता विषयक गोष्ठी में विचार रखे। अपने उद्बोधन में उन्होंने भगवान राम, उनकी संस्कृति, अयोध्या एवं गोमाता को शिरोधार्य किया। साथ ही इन सांस्कृतिक तत्वों को अंगीकार करने का आह्वान किया। इस मौके प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

मंत्री ने मानी प्रचार में पीछे होने की बात

up faizabad news

फैजाबाद: समाज कल्याण मंत्री अवधेश प्रसाद ने कहा कि कार्यकर्ता 2017 में सपा कार्यकर्ता प्रदेश में दोबारा सरकार बनवाने के लिए अभी से जुटें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में प्रदेश सरकार रोज नए और लोकहित के कार्य कर रही है। हम सिर्फ प्रचार में पीछे हैं। वह इनायतनगर में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विधानसभा उपचुनाव में सपा की जीत ने भाजपा की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:36 PM (IST)
        

चार प्रधानाध्यापक समेत पांच निलंबित

फैजाबाद : परिषदीय विद्यालयों में मनमाना रवैया कई शिक्षकों पर भारी पड़ा है। बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रदीप कुमार द्विवेदी ने गैर जिम्मेदाराना रवैया अपनाने की वजह से पांच शिक्षकों को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही कई अन्य पर कार्रवाई की गई है। बीती 19 सितंबर को खंड शिक्षा अधिकारियों के माध्यम से परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण कराया गया था। खंड शिक्षा अधिकारियों की रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:36 PM (IST)
        

शिक्षामित्रों का तृतीय सेमेस्टर का परीक्षाफल घोषित

फैजाबाद : द्वितीय चरण के प्रशिक्षणरत शिक्षामित्रों का तृतीय सेमेस्टर का परिणाम घोषित हो गया है। परीक्षा में 12 सौ तीन शिक्षामित्र उत्तीर्ण व पांच शिक्षामित्र अनुत्तीर्ण हुए हैं। परिणाम में मिल्कीपुर ब्लॉक की मधु सिंह ने जिले में पहला स्थान पाया है। यहीं के करौली प्राथमिक विद्यालय के सुकदेव तिवारी ने दूसरा व बीकापुर ब्लाक की किरन श्रीवास्तव एवं अमानीगंज ब्लॉक की वर्षा देवी तीसरे स्थान पर रहीं। श... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:34 PM (IST)
        

कानून-व्यवस्था का आइजी जोन ने जाना हाल

up faizabad news

फैजाबाद : लखनऊ से अंबेडकरनगर जा रहे आइजी जोन सुभाष चंद्रा ने पुलिस आफिसर्स मेस में रूक कर डीआइजी संजय कक्कड़ व एसएसपी केबी सिंह से मुलाकात की और कानून-व्यवस्था का हाल जाना। आगामी त्योहारों को देखते हुए आइजी ने सतर्कता बढ़ाने का निर्देश दिया। रविवार को पहुंचे आइजी जोन ने कुछ समय यहां कानून-व्यवस्था का हाल जानने में बिताये। उन्होंने डीआइजी एवं एसएसपी से सेना भर्ती के बावत जानकारी हासिल की। दुर्गाप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:34 PM (IST)
        

गार्ड लूट कांड का दूसरा आरोपी भी गिरफ्तार

फैजाबाद : रेलवे गार्ड लूट कांड में दूसरे आरोपी को भी गिरफ्तार करने में रेलवे पुलिस ने सफलता हासिल की है। उपनिरीक्षक इंद्रजीत आर्या ने बताया कि गिरफ्तार किए गए कोतवाली अयोध्या क्षेत्र के रामपुर हलवारा निवासी सीताराम को जेल भेज दिया गया है। फैजाबाद जंक्शन पर गत 22 जुलाई को ड्यूटी पर जाते समय गार्ड राजमणि यादव को दो बदमाशों ने लूट लिया था। इस मामले में छानबीन कर रहे उपनिरीक्षक इंद्रजीत आर्या ने गत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:33 PM (IST)
        

नौ हजार से ज्यादा युवाओं ने बहाया पसीना

up miletry recrutment in faizabad news

फैजाबाद : सेना का अंग बनने के लिए युवाओं में गजब का उत्साह दिख रहा है। जिले में चल रही सेना भर्ती में उमड़ रहे युवाओं का जोश रविवार को भी देखते बना। सेना भर्ती के लिए रविवार को अंबेडकरनगर जिले से आए 9493 युवाओं ने रेस में हिस्सा लिया, जिसमें पांच सौ युवा ही चयन के अगले पड़ाव पर पहुंचे। रविवार को भर्ती में शामिल होने के लिए अंबेडकरनगर के युवा शनिवार की शाम से ही जुटना शुरू हो गए थे। देररात तक छावन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:32 PM (IST)
        

आइटीआई में बंद होगी फैब्रीकेशन की पढ़ाई

फैजाबाद: राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में अब फैब्रीकेशन फिटिंग एंड वेल्डिंग का पाठ्यक्रम बंद हो जाएगा। इसकी जगह पूर्व में यहां संचालित आधा दर्जन ट्रेडों का प्रशिक्षण फिर शुरू होने की संभावना है। प्राचार्य ने निदेशक को इस बावत प्रस्ताव भेज दिया है। एक अन्य पाठ्यक्रम पर भी तलवार लटक रही है। काबिले गौर है कि आइटीआइ में फैब्रीकेशन, फिटिंग एंड वेल्डिंग का प्रशिक्षण बीते कई वर्षो से चल रहा है। जा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:50 PM (IST)
        

भर्ती के लिए दस हजार से ज्यादा नौजवानों ने लड़ाई जान

up faizabad news

फैजाबाद : सेना भर्ती के तीसरे दिन बस्ती से आए 10033 युवकों ने जान लड़ा दी। दौड़ में करीब 800 ही सफल रहे। इनके चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। संतकबीरनगर व बस्ती से आए करीब 18 हजार से अधिक युवकों ने अपनी किस्मत आजमाई है। प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों दी देखरेख में शनिवार को चयन में असफल रहे अभ्यर्थियों की गतंव्य को सकुशल वापसी करा दी गई। चयनित अभ्यर्थियों के अभिलेखों के परीक्षण व मेडिकल परीक्षण व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:49 PM (IST)
        

अयोध्या में जल्द ही खुलेगा फूड प्लॉजा

फैजाबाद : अरबन हाट योजना के अंतर्गत अयोध्या में सरयू तट पर जल्द ही फूड प्लॉजा का मजा मिलेगा। तीन करोड़ 11 लाख 89 हजार की लागत से इसका निर्माण नयाघाट सरयू तट पर कराया जा रहा है। जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने शनिवार को निर्माण कार्य में गुणवत्ता को भी परखा। ंफूड प्लॉजा में 44 स्टाल, 5 फूड प्लॉजा, दो एटीएम, दो सिक्योरिटी रूम व एक सांस्कृतिक कार्यक्रम मंच होगा। यहां शौचालय का जीर्णोद्धार चल रहा है। इसके अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:49 PM (IST)
        
(News from Faizabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें