1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फैजाबाद

गुमशुदा को अपनों से मिलाने में तेजी लाएगा ऑपरेशन स्माइल

फैजाबाद : गुमशुदा बच्चों की तलाश में तेजी लाने का निर्देश विवेचकों को दिया गया है। शुक्रवार को पुलिस लाइंस में आयोजित की गई ऑपरेशन स्माइल की समीक्षा बैठक में आए विवेचकों को संबोधित करते हुए एसपी सिटी आरएस गौतम व एएसपी यमुना प्रसाद ने कहा कि विवेचक गुमशुदा बच्चों के पीड़ितों के लगातार संपर्क में रहें। उनसे बातचीत कर बच्चों की फॉलोअप करते रहे। विवेचना में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अधिकारी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:37 PM (IST)
        

न्यायालय के आदेश पर दर्ज हुआ लाखों की हेराफेरी का मुकदमा

तारुन (फैजाबाद): विकासखण्ड अन्तर्गत ग्राम पंचायत गयासपुर में बिना कार्य कराए मनरेगा में लाखों की हेराफेरी का मामला प्रकाश में आने पर खंड विकास अधिकारी ने ग्राम प्रधान के अलावा तीन पंचायत सचिव एवं वन रक्षक के विरुद्व धोखाधड़ी का मुकदमा थाने में दर्ज करवाया है। गांव निवासी बलिराम निषाद ने मनरेगा लोकपाल से सितम्बर 2014 में गांव में कराये गये विकास कार्यो में अनियमितता की शिकायत की थी। शिकायत के आधार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:35 PM (IST)
        

अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में शुरू हुआ खेल

फैजाबाद : डॉ. भीमराव अंबेडकर अंतर्राष्ट्रीय स्पो‌र्ट्स काम्प्लेक्स में बनकर तैयार बहुउद्देशीय हाल, बालक-बालिका छात्रावास व विभिन्न भवनों के लोकार्पण व विभाग को हस्तानान्तरित किए जाने के खेल से परेशान खिलाड़ियों के सब्र का बांध आखिरकार टूट ही गया और वहां पर खेल आयोजन शुरू हो गए। गौरतलब है कि एक साल से बहुउद्देशीय हाल और हॉस्टल के लोकार्पण व हस्तांतरित किए जाने के लिए कई बार कार्यक्रम बने और टले। बी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:34 PM (IST)
        

घाघरा में उफान, शुरू हुई कटान, ग्रामीणों में दहशत

रुदौली (फैजाबाद): घाघरा नदी एक बार फिर उफना गई है। घाघरा के उफनाने से ग्रामीणों में दहशत है। ग्रामीण पलायन को मजबूर हो रहे हैं। कुछ ग्रामीणों ने रौनाही तटबंध पर आसरा लिया है। लेकिन कटान शुरू होने के बाद भी प्रशासन अंजान बना है। बाढ़ के नाम पर अभी तक केवल लेखपालों से निगरानी करने का कार्य ही प्रशासन द्वारा किया गया है। रुदौली तहसील के आधा दर्जन गांव घाघरा नदी के मुहाने पर आ गए है। सबसे अधिक विकराल ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:33 PM (IST)
        

अस्पताल में अचानक हड़ताल से ठप रहा कामकाज

फैजाबाद : जिला अस्पताल के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों ने शुक्रवार की रात अचानक हड़ताल कर कामकाज ठप कर दिया। इसकी वजह साथी कर्मचारी के पुत्र को नाजायज तौर पर नगर कोतवाली की हवालात में बंद रखना था। हड़ताल के बाद खलबली मच गई। झटपट पुलिस ने युवक को छोड़ दिया, तब हड़ताल वापस ले ली गयी। हड़ताल के कारण रात में मरीज भर्ती व इलाज में बाधा आयी, जिससे मरीज के साथ तीमारदार भी परेशान रहे। जिला अस्पताल के मुख्य परा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:32 PM (IST)
        

कृषि विवि से निष्कासित हुआ शोध छात्र

फैजाबाद: नरेन्द्रदेव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय, कुमारगंज में शुक्रवार को विद्वत परिषद की 232वीं बैठक हुई। बैठक में गुरुवार को ही विश्वविद्यालय के गंगा छात्रावास के एक कक्ष में एक शोध छात्र अभिजीत कुमार द्वारा अवैध रूप से एक लड़की को छिपाकर रखने के मामले में आरोपित छात्र को विश्वविद्यालय से हमेशा के लिए निष्कासित करने का प्रस्ताव रखा गया, जिसे विद्वत परिषद के सभी उपस्थित सदस्यों ने सर्वसम्म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:31 PM (IST)
        

मंडलीय व जिला उद्योग बंधु बैठकों में खानापूरी

फैजाबाद : शुक्रवार को मंडलीय व जिला उद्योग बंधु की बैठकों में एक बार फिर खाना-पूरी की गयी। पुरानी समस्याओं को फिर दोहराया गया, लेकिन निराकरण किसी का नहीं हुआ। समस्याएं थीं, औद्यौगिक क्षेत्र की टूटी सड़कें व क्षतिग्रस्त नालियां, गंदगी, खराब पड़ी स्ट्रीट लाइटें, जलभराव, बिजली का संकट, नाला का निर्माण न होना, एनओसी में अड़ंगेबाजी व अन्य समस्याएं थीं। ये समस्याएं सभी बैठकों में उठायी जाती हैं। वर्षों से... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:28 PM (IST)
        

हृदय गति रुकने से किसान की मौत

सोहावल : तहसील क्षेत्र के कोटसराय गांव निवासी 50 वर्षीय किसान दिलीप यादव की शुक्रवार को अचानक हृदय गति रुकने से मौत हो गई। परिवार के सदस्य ऋतुराज यादव की मानें तो मृतक के नाम दो बीघा कच्चा खेत है, जिसमें धान की फसल बोई गई थी। शुक्रवार की सुबह दिलीप जब खेत पहुंचे तो देखा फसल का कुछ हिस्सा सूख चुका था और खेत में दरारें भी पड़ गई थीं। फसल खराब होने की वजह से सदमा लगने के कारण उन्होंने खेत में ही दम त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:27 PM (IST)
        

नागेश्वरनाथ पर उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

अयोध्या: गुरु पूर्णिमा के मौके पर भोले बाबा की प्रसिद्ध पीठ नागेश्वरनाथ पर श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा। सरयू स्नान के बाद श्रद्धालु सीधे नागेश्वरनाथ की ओर उन्मुख हुए। लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं को नियंत्रित करने में प्रशासन के पसीने छूट गए। हालांकि जगह-जगह बैरीके¨डग एवं जवानों को तैनात कर श्रद्धालुओं को नियंत्रित करने की कोशिश की गई थी पर भीड़ के भारी दबाव के बीच व्यवस्था पंगु हो जा रही थी। ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:27 PM (IST)
        

देश में लागू हो समान शिक्षा प्रणाली

फैजाबाद : राष्ट्रीय निषाद एकता परिषद ने 14 सूत्रीय मांगों को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है। संगठन ने दोहरी शिक्षा नीति को समाप्त कर एक समान शिक्षा प्रणाली लागू करने, मंझवार की पर्यायवाची जातियों को अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र जारी करने समेत कई अन्य मांगे की हैं। संगठन के मंडल अध्यक्ष राजेश निषाद ने कहाकि मंझवार, गोड़, तुरैहा, खरवार, बेलदार आदि पर्या... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 12:20 AM (IST)
        

कृषि विवि में स्थापित होंगी एनसीसी व एनएसएस इकाइयां

फैजाबाद : नरेंद्रदेव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय में एनसीसी व एनएसएस इकाई की स्थापना की जाएगी। विवि प्रशासन की कोशिश है कि शैक्षिक सत्र 2015-16 के शैक्षिक सत्र में ही एनसीसी की स्थापना हो जाए। विवि की योजना कम से कम दो इकाइयों की स्थापना की है, जिससे छात्र-छात्राओं को इसी सत्र से एनसीसी में शामिल होने का मौका मिल सके। गौरतलब है कि करीब डेढ़ दशक से एनएसएस की धनराशि का समायोजन नहीं हो पान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 12:18 AM (IST)
        

रामनगरी की पोर-पोर में है गुरु पूर्णिमा की परंपरा

अयोध्या: गुरु पूर्णिमा की परंपरा रामनगरी की पोर-पोर में समाहित है। सनातन परंपरा के अनेक पहुंचे गुरुओं का सरोकार अयोध्या से ही रहा है। वे गुरु वशिष्ठ रहे हों या विश्वामित्र। गुरु विश्वामित्र के नाम से स्थापित आश्रम का वजूद जनवरी 1993 में रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद परिसर के अधिग्रहण में समाहित हो मिट चुका है पर गुरु के रूप में उनकी विरासत बरकरार है। जिस अनुपात में यहां रामकथा रची-बसी है, उसी अनुपात मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 12:08 AM (IST)
        

सेंट्रल बैंक ने दिए 21 बेरीकेड

फैजाबाद : सेंट्रल बैंक आफ इंडिया की सिविल लाइंस शाखा ने पुलिस को 21 बेरीके¨डग व सौ बोर्ड प्रदान किए हैं, जिससे शहर की यातायात व्यवस्था सुधर सके और लोगों को सहूलियत हो। समारोह के मुख्य अतिथि एसएसपी उमेश श्रीवास्तव ने बैंक के सहयोग के लिए आभार जताया। उन्होंने कहाकि इससे यातायात व्यवस्था और अच्छी होगी। उन्होंने कहाकि लोगों के सहयोग और पुलिस प्रशासन की चुस्ती से यातायात को सुचारु बनाया जाएगा। प्रबं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 12:08 AM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थितियों में वृद्धा का शव बरामद

बाबा बाजार (फैजाबाद) : शौच के लिए घर से निकली एक वृद्धा का शव गुरुवार को अपरान्ह संदिग्ध परिस्थितियों में झाड़ी से बरामद हुआ। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया है। ग्रामीण जहां लूट के बाद हत्या की आशंका व्यक्त कर रहे हैं, वहीं पुलिस हत्या की बात से इनकार करते हुए पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद मौत का कारण स्पष्ट होने की बात बता रही है। घटना मवई थाना क्षेत्र के ग्राम पार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 12:06 AM (IST)
        

जिले में अलर्ट, पुलिस रही चौकस

फैजाबाद : याकूब मेमन की फांसी को लेकर अपराह्न तक पुलिस की चौकसी जारी रही। खासकर जुड़वा शहर फैजाबाद-अयोध्या में। बीती रात पुलिस ने किसी अनहोनी की आशंका के चलते ढाबा, होटल, लॉज, सराय, रेलवे व बस स्टेशन आदि को खंगाला। सुबह से वाहन चे¨कग शुरू कर दी। डॉग स्क्वायड के साथ तलाशी घंटों चली। एसपी सिटी आरएस गौतम व क्षेत्राधिकारी यमुना प्रसाद वाहन चे¨कग में अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ शामिल रहे। सीओ सिटी के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 12:05 AM (IST)
        

परमसत्ता के सम्मुख दीनता से होती हमारी पहचान

अयोध्या: साधना से हम परम सत्ता को जान सकते हैं पर उसकी प्रतीति और प्राप्ति कृपा साध्य है। यह संदेश मुखर हुआ प्रतिष्ठित पीठ सुग्रीव किला में आयोजित 10 दिवसीय गुरु पूर्णिमा महोत्सव के आठवें दिन। महोत्सव के क्रम में संयोजित प्रवचन सत्र को संबोधित करते हुए रामकुंज के महंत डॉ. रामानंददास ने राम वनगमन के प्रसंग का विवेचन किया। वन से गुजरते हुए भगवान राम मुनियों के आश्रम पर जाकर उन्हें प्रसन्नता प्रदान क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 10:24 PM (IST)
        

छावनी क्षेत्र में सरयू तट पर लगेगा एसटीपी

फैजाबाद : सरयू को प्रदूषण से बचाने के लिए छावनी परिषद ने भी पहल की है। इसके लिए सरयू तट पर सीवर ट्रीटमेंट प्लांट लगाने की योजना बनाई गई है। बुधवार को छावनी परिषद की संपन्न हुई बोर्ड बैठक में इस प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया। एसटीपी की स्थापना से पहले छावनी क्षेत्र में सीवर लाइन बिछाने का कार्य किया जाएगा। सरयू नदी की स्वच्छता को बनाए रखने के लिहाज से बोर्ड का यह निर्णय काफी अहम माना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 10:24 PM (IST)
        

बिना अनुमति के नहीं बजेगा डीजे

फैजाबाद : कावड़ियों के जत्थे में बिना अनुमति के डीजे बजाए जाने पर पाबंदी होगी। जत्थे में फूहड़ गाने कताई नहीं बजाएंगे। ऐसा करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यह बात अपर पुलिस अधीक्षक नगर आरएस गौतम ने कही। वे थाना कैंट में डीजे संचालकों एवं कवाड़िया जत्था ले जाने वाले संगठन से जुड़े लोगों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। एसपी सिटी ने कहा कि धारा 144 लागू है, इसलिए जत्थे में हथियार लेकर चलना सख्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 10:23 PM (IST)
        

रोस्टर तार-तार, कब होगा सुधार..

फैजाबाद : पावर कारपोरेशन के रोस्टर के मुताबिक बिजली आपूर्ति होने के दावे तार-तार हो गए हैं। कभी अनुरक्षण के नाम पर तो कभी आपातकालीन कटौती के नाम पर शहर से लेकर गांव तक मनमाने ढंग से कटौती की जा रही है। बिजली आपूर्ति दिन ब दिन बदतर होती जा रही है। गत दो रोज से तो हालात बद से बदतर हो गए हैं। न तो रोस्टर के मुताबिक बिजली आ रही है और न ही जा रही है। मौजूदा समय में शहरी क्षेत्र में बिजली कटौती का रोस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 10:22 PM (IST)
        

अधूरे भवन में संचालित हो रहा रामकथा संग्रहालय

अयोध्या सरयू के करीब स्थित जिस अंतरराष्ट्रीय रामकथा संग्रहालय के भवन का जमकर ¨ढढोरा पीटा गया, वह अधूरा है और संग्रहालय अधूरे भवन में ही संचालित हो रहा है। ऐसे में संरक्षित धरोहरों के क्षतिग्रस्त होने का खतरा पैदा हो गया है। 12 करोड़ से अधिक की लागत से तैयार संग्रहालय की पहचान से जुड़ा प्रस्तावित गुंबद ही नदारद है। भारी-भरकम और दूर से ही नजर आ जाने के मकसद से प्रस्तावित गुंबद की जगह को कार्यदायी संस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 10:20 PM (IST)
        
(News from Faizabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें