Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इटावा

कब्जे को लेकर दो पक्षों में संघर्ष, 17 घायल

बसरेहर, संवादसूत्र : जमीन पर कब्जे को लेकर दो पक्षों में आपस में गांव बनकटी में जमकर संघर्ष हुआ, जिसमें 17 लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। शुक्रवार को जमीन पर कब्जे को लेकर एक पक्ष ने जुताई कर दी। दूसरे पक्ष ने जब इसका विरोध किया तो दबंग मारपीट पर उतारू हो गए। जिस पर पीड़ित परिवार ने एक घर जाकर शरण ली लेकिन वे वहां भी पहुंच गए और दोनों पक्षों में जमकर संघर्ष हुआ। दोनों पक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:33 PM (IST)
        

पांच घटनाओं में पांच लोग घायल

भरथना, संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के अंतर्गत पांच अलग-अलग स्थानों पर हुई मारपीट में पांच लोग घायल हो गये। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है। पहली घटना ग्राम नगला पाय कर्वा खुर्द निवासी मुंशी लाल ने बताया कि ग्रामवासी पप्पू अखिलेश होतीलाल व राकेश ने उसे सब्जी बेचने जाते समय रामप्रकाश के घर के सामने घेर लिया और मारपीट कर घायल कर दिया। दूसरी घटना मे शिवमंगल सिंह निवासी गांधी नगर ने बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:06 PM (IST)
        

किसानों के पशुधन की पूर्ति करेगा पशु मेला

इटावा, जागरण संवाददाता : ऐतिहासिक पशु मेला का शनिवार को इटावा महोत्सव समिति के अध्यक्ष एवं जिलाधिकारी डा. नितिन बंसल ने परंपरागत तरीके से फीता काट के गाय का पूजन कर मेले का औपचारिक उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जनपद महोत्सव के तत्वावधान में लगने वाला पशु मेला अपना अलग महत्व रखता है। जो किसान खेती करते हैं उनको अपनी जीविका चलाने में पशुधन की जरुरत होती है। उन्होंने कहा कि मेले में प्रद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:11 PM (IST)
        

दो युवकों को आधा दर्जन लोगों ने पीटा

बकेवर, संवादसूत्र : थाना क्षेत्र के ग्राम नागरी लोलपुर में दो युवकों को रामनगर नौधना के आधा दर्जन लोगों ने बिना वजह लाठी डंडों से पीट-पीटकर घायल कर दिया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। ग्राम निवासी शिवनाथ ने बताया कि वह व राहुल शनिवार की सुबह अपनी बहन के गांव वरौली थाना लवेदी साइकिल पर आया था। भैया दूज का तिलक कराकर वह वापस अपने गांव लौट रहे थे तभी ग्राम रामनगर नौधना के सामने 5-6 लोग सड़क पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:08 PM (IST)
        

आतिशबाजी चलाने को लेकर लाठी-डंडे चले

दिबियापुर(औरैया), संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के गांव बैसुंधरा में गुरुवार की रात में आतिशबाजी चलाने को लेकर दो पक्षों में लाठी-डंडे चले, जिसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गए। सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने घायलों को स्थानीय सीएचसी में भर्ती कराया। दीपावली की शाम बैसुंधरा गांव में रामपाल ने पड़ोस के बच्चों को आतिशबाजी चलाने पर मना किया, जिस पर अशोक कुमार, वीर सिंह, लक्ष्मण व भानु प्रताप ने रामपाल, कमलेश ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 05:25 PM (IST)
        

ट्रैक्टर चालक से नकदी व मोबाइल लूटा

बकेवर, संवादसूत्र : थाना क्षेत्र के ग्राम इंद्रापुर के बाहर आधा दर्जन बाइक सवार लुटेरों ने चालक को रोक कर 13 हजार की नकदी व मोबाइल लूट लिया। लुटे पिटे चालक शिवचरन ने बताया कि बीती शाम उनका पुत्र जगदीश इन्द्रापुर में कल्लू मिश्रा के खेतों में मशीन से आलू रखवाने गया था। मजदूरी के 13 हजार रुपया लेकर वापस घर लौट रहा था, तभी इंद्रापुर गांव में बाहर बाइक सवार आधा दर्जन लुटेरों ने घेर लिया और तमंचा दिखा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 05:21 PM (IST)
        

शराब के पैसे न देने पर दबंगों ने पीटा

बकेवर, संवादसूत्र : थाना क्षेत्र के ग्राम लीटेपुर में दीपावली की रात शराब के पैसे न देने पर गांव के ही दबंग भाइयों ने दलित युवक को गाली गलौज कर मारपीट का घायल कर दिया। पुलिस ने हरिजन एक्ट में मामला दर्ज कर जांच शुरु की है। पीड़ित सुखवीर सिंह पुत्र धनीराम निवासी लीठेपुर ने आरोप लगाया कि उनका भतीजा प्रमोद पुत्र शिवराम सायं 6 बजे अपने घर की ओर जा रहा था। तभी गांव के ही लाखन सिंह पुत्र धोनी व वृजेश ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 05:19 PM (IST)
        

नलकूप खंड से 30 लाख का माल लूटा

इटावा, जागरण संवाददाता : दीपावली की रात नलकूप खंड प्रथम के केंद्रीय भंडार और कार्यशाला के ताले तोड़कर बदमाश लाखों रुपये का माल लूट ले गए। बदमाशों ने दो गार्डो को बंधक बनाकर जमकर लूटपाट की और लूटा गया माल विभाग के ही ट्रक में लादकर भाग गए। पटाखों के शोर में करीब ढाई घंटे तक हुई लूटपाट की भनक आसपास नहीं लग सकी। कमाल की बात यह रही कि लूट के बाद गार्डो ने ही खुद को बंधन मुक्त किया और पुलिस को सूचना दी।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 05:17 PM (IST)
        

कर्मचारियों की कमी से बैंक उपभोक्ता परेशान

उदी, संवाद सूत्र : विकास खंड बढ़पुरा पारपट्टी क्षेत्र की जनता के लिए अति महत्वपूर्ण भारतीय स्टेट बैंक की उदी शाखा में स्टाफ की कमी से उपभोक्ताओं को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। इस बैंक शाखा से समूची पारपट्टी क्षेत्र सहित मध्य प्रदेश की सीमा से जुड़े कई गांवों के उपभोक्ता जुड़े हैं। कुछ समय पूर्व हुए कर्मचारियों के स्थानांतरण से बैंक में स्टाफ की बहुत कमी हो गई है। एक दर्जन कर्मचारियों के स्थान पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 04:49 PM (IST)
        

दुर्घटनाओं में एक की मौत, चार घायल

इटावा, जागरण संवाददाता : विभिन्न थाना अंतर्गत अलग-अलग दुर्घटनाओं में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गयी और सात लोग घायल हो गए। बसरेहर थाना अंतर्गत ग्राम बहादुरपुर के पास बाइक सवार अनूप पुत्र राधा शरण की मृत्यु हो गयी और उसका साथी गुलशन पुत्र रामबरन घायल हो गया। उसको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चौबिया थाना अंतर्गत ग्राम बख्ति्यारपुर रोड कुसैहली गांव की पुलिया पर सदा शिवपाल निवासी ग्राम खेड़ा हेल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:59 PM (IST)
        

पटाखे चलाने से घर में लगी आग

जसवंतनगर, संवाद सहयोगी : पड़ोसी द्वारा पटाखे चलाने से विधवा महिला के घर में आग लग गयी, जिससे गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया। यह घटना तब हुई जब गांव के पड़ोसी पटाखे चला रहे थे। थाना क्षेत्र बलरई के ग्राम कोकावली में बुधवार की देर शाम को गांव के कुछ लोग छोटी दीपावली के अवसर पर अतिशबाजी में अनार चला रहे थे। पास ही विधवा महिला गुड्डो रानी के घर में फूस का छप्पर पड़ा था, उसमें अनार की चिंगारी लगने से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:52 PM (IST)
        

पानी भरने को लेकर दो पक्ष भिड़े

बकेवर, संवादसूत्र : थाना क्षेत्र के ग्राम कछपुरा मे सरकारी हैंडपंप पर पानी भरने के विवाद में दो पक्षों में जमकर लाठी डंडे चले। पुलिस ने दोनों पक्षों के आधा दर्जन लोगों को हिरासत में ले लिया है। उक्त गांव निवासी सुमित नारायण पुत्र महादेव ने प्राथमिकी दर्ज कराते हुए बताया कि उनकी 18 वर्षीय पुत्री सरकारी नल पर सुबह पानी भरने गयी थी। तभी चंद्र प्रकाश, छोटे, पुत्रगण रामस्वरुप, बंटी पुत्र विनोद ने पुत्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:20 PM (IST)
        

कर्मचारियों की कमी से बैंक उपभोक्ता परेशान

उदी, संवाद सूत्र : विकास खंड बढ़पुरा पारपट्टी क्षेत्र की जनता के लिए अति महत्वपूर्ण भारतीय स्टेट बैंक की उदी शाखा में स्टाफ की कमी से उपभोक्ताओं को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। त्योहार का समय होने से लोगों को लेनदेन में मुश्किल हो रही है। इस बैंक शाखा से समूची पारपट्टी क्षेत्र सहित मध्य प्रदेश की सीमा से जुड़े कई गांवों के उपभोक्ता जुड़े हैं। कुछ समय पूर्व हुए कर्मचारियों के स्थानांतरण से बैंक में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 04:46 PM (IST)
        

अवध एक्सप्रेस लूटपाट में पुलिस के हाथ खाली

इटावा, जागरण संवाददाता : अवध एक्सप्रेस में लूटपाट की वारदात के पश्चात करीब 60 घंटे बीत गए हैं, इसके बावजूद पुलिस अभी खाली हाथ ही नजर आ रही है। लोकल लुटेरों की ओर शक की सुई घुमाकर चार पुलिस पार्टिया लगातार लुटेरों के ठिकाने खोज रहीं हैं पर अभी सफलता नहीं मिली है। अवध एक्सप्रेस में लूटपाट की वारदात ने पुलिस तंत्र को बुरी तरह हिला दिया है। इस घटना से सुरक्षा-व्यवस्था सवालों के घेरे में आगई है। अफसर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 04:43 PM (IST)
        

जनपद सूखाग्रस्त घोषित, मुख्य राजस्व वसूली स्थगित

इटावा, जागरण संवाददाता : जिलाधिकारी नितिन बंसल ने बताया कि शासन ने जनपद को सूखा ग्रस्त घोषित कर दिया है। जनपद के किसानों को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से 31 मार्च, 2015 तक उनके अवशेष मुख्य राजस्व देयों (भू राजस्व एवं सिंचाई) की वसूली स्थगित रहेगी। उन्होंने कहा कि शासन के निर्देशानुसार सूखे के दौरान कृषि ऋण से संबंधित विभिन्न देयों की वसूली के लिये किसानों के खिलाफ उत्पीड़न संबंधी कोई कार्रवाई नही... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 04:40 PM (IST)
        

पौधरोपण के साथ उसकी देखभाल भी जरूरी

इटावा, जागरण संवाददाता : पूर्व माध्यमिक विद्यालय जौनई विकास खंड जसवंतनगर पौधरोपण कार्यक्रम के तहत पौधे लगाकर उन्हें ट्रीगार्ड से सुरक्षित किया गया। स्वदेश संस्था द्वारा उपलब्ध कराए गए इन पौधों को संस्था के पदाधिकारियों की उपस्थित में लगाया गया। इसमें विद्यालय के बच्चों व ग्राम के गणमान्य लोगों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। संस्था के रामजनम सिंह भदौरिया ने पर्यावरण संतुलन में वृक्षों के महत्व पर रोशन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 04:40 PM (IST)
        

एटीएम से निकाल लिए रुपये

औरैया, जागरण संवाददाता : रोडवेज की बस से घर लौट रहे मोहल्ला बनारसीदास निवासी एक युवक का बैग चोरों ने पार कर दिया। बैग में रखा एटीएम कार्ड और कोड नंबर हासिल होने पर इटावा के एटीएम से पीड़ित के खाते से करीब 15 हजार रुपए भी निकाल लिए गए। मोहल्ला बनारसीदास निवासी सत्यम कुमार रोडवेज बस से इटावा से बीती शाम घर वापस आ रहा था। पीड़ित का कहना है कि मुरादगंज तक उसने बस के कैरियर पर बैग रखा देखा। मुरादगंज से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 04:18 PM (IST)
        

वसूली करते दो पालिका कर्मी दबोचे

भरथना, संवाद सहयोगी : नगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत पड़ाव वसूली कर रहे दो नगर पालिका कर्मियों को वाहनों से अवैध रूप से पंडाल शुल्क वसूलने का मामला थाना पुलिस ने पकड़ा। पालिका क्षेत्र गुजरने वाले मौरंग गिट्टी आदि से लदे भारी वाहनों से पड़ाव शुल्क वसूली हेतु लगाये गए दो पालिका कर्मी ड्यूटी के दौरान बिना रसीद दिए भारी वाहनों से वसूली करने का मामला उस समय संज्ञान में आया, जब थाना पुलिस ने अचानक पालिका क्ष... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

पर्यावरण व स्वास्थ्य के लिए आतिशबाजी हानिकारक

इटावा, जागरण संवाददाता : आतिशबाजी स्वास्थ्य व पर्यावरण पर प्रतिकूल प्रभाव डालती है। इसको आबादी से दूर जलाना चाहिए। आतिशबाजी के धुएं से निकलने वाली गैसें कार्बन डाई आक्साइड व सल्फर डाई आक्साइड पेड़-पौधों के साथ गर्भवती महिलाओ के लिए हानिकारक होती हैं। घर में अगर हाई ब्लड प्रेशर का मरीज है तो आतिशबाजी के धमाके से ब्लड प्रेशर और अधिक बढ़ सकता है। इसकी तेज आवाज से ब्रेन स्ट्रोक होने की भी संभावना बढ़ ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

नये कनेक्शनधारकों के एक सप्ताह में मीटर लगाने के निर्देश

इटावा, जागरण संवाददाता : उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के चेयरमैन संजय अग्रवाल ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंस के दौरान विद्युत अधिकारियों को चेतावनी दी कि अगर इस सप्ताह नये कनेक्शन वालों के मीटर लगा कर बिलिंग शुरू नहीं की गई तो लापरवाही की गाज अधिशासी अभियंता पर गिर सकती है। उन्होंने कहा कि जो उपभोक्ता मीटर लगवाने व बिल निकलवाने में लापरवाही करेगा उसको प्रतिमाह 160 यूनिट का बिल अदा करना होगा। चेयरमै... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        
(News from Etawah, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें