Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इटावा

एक अनार के तीन गुने दावेदार

इटावा, जागरण संवाददाता : शासन द्वारा प्रस्तावित समाजवादी पेंशन योजना अधिकारियों के लिए गले की हड्डी बनी है। बीते दिनों नगर पालिका द्वारा शहर के 36 वार्डो से 10,300 आवेदकों ने आवेदन फार्म भरे थे, जबकि शासन द्वारा 3300 पात्र मांगे गये है। शासन ने जो मानक निर्धारित किए है उसको लेकर खुली बैठक कर रहे सत्यापन अधिकारियों के पसीने छूट रहे है। समाजवादी पेंशन के लिए जिस तरीके से लोगों ने आवेदन किए है उसको ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        

घटिया ड्रेस बांटी तो दर्ज होगा मुकदमा

औरैया, जागरण संवाददाता : कैंप कार्यालय में ड्रेस वितरण संबंधी बैठक में जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने दो टूक कहा कि गुणवत्ता ठीक न होने पर संबंधित हेडमास्टर के साथ खंड शिक्षा अधिकारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। ड्रेस के लिए कम बच्चों का नाप कराए जाने पर औरैया, सहार व एरवाकटरा के खंड शिक्षा अधिकारियों को नोटिस देकर जवाब तलब किया गया। डीएम ने सख्त निर्देश दिए कि 15 अक्टूबर तक हरहाल में ड्रेस का ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        

राजीनामा न करने पर हत्या की धमकी

भरथना, संवाद सहयोगी : नगर के मुहल्ला गिरधारीपुरा में नितिन उर्फ मोनू यादव हत्याकांड के आरोपियों ने राजीनामा न करने पर मृतक के चाचा को जान से मारने की धमकी दी, जिससे परिजन अत्यधिक भयभीत हैं। पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर जाच प्रारम्भ कर दी है। भरथना के मुहल्ला गिरधारीपुरा निवासी सत्य नारायण यादव ने बताया कि पाच नामजद लोगों द्वारा उसके भतीजे नितिन उर्फ मोनू की 16 अगस्त को देर रात्रि दरवाजे पर गोली म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        

शाहकमर में बम फटा, अफरा-तफरी

इटावा, जागरण संवाददाता : शहर के घनी आबादी वाले मोहल्ला शाहकमर में डाकखाने वाली गली में गुरुवार सुबह सनसनी फैली गयी जब एक सुतली बम फटने से सुअर की मौत हो गयी। मौके पर पहुंचे बम निरोधक दस्ता ने दूसरा सुतली बम बरामद करके उसको निष्क्रिय कर दिया। रेलवे में एएसएम पद से सेवानिवृत्त हुए रईस अहमद का शाहकमर में पुराना मकान खंडहर हाल है। इसमें वर्षो से रिहायश नहीं है। इस खंडहर के सामने ही स्थित मकान में रई... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        

हजारी महादेव मंदिर के महंत पर हमला

ऊसराहार, संवादसूत्र : मंदिर परिसर में पशुओं को चराने से मना करने पर हुए विवाद में सरसईनावर के प्रसिद्ध सिद्धपीठ हजारी महादेव मंदिर के महंत को दबंगों ने पीटकर घायल कर दिया। महंत पर हमले को लेकर श्रद्धालुओं में रोष व्याप्त है वहीं मंदिर मेला कमेटी ने एसएसपी से साधुओं की सुरक्षा की मांग की है। मालूम हो कि मंदिर परिसर के आसपास कमेटी द्वारा बागवानी व पौधरोपण कराया गया है। पशुपालक अपने पशुओं को चराते ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        

बसरेहर में 20 से शुरू होगी रामलीला

बसरेहर, संवादसूत्र : श्रीरामलीला महोत्सव धूमधाम से मनाने की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 20 सिंतबर दिन शनिवार को श्रीगणेश पूजन करके नगर में मनोहारी झांकियों के साथ शिव बरात का भ्रमण कराया जायेगा। समिति अध्यक्ष बल्ली यादव, प्रबंधक रामदास तिवारी, श्याम सिंह यादव, आनंद मिश्र, त्रिलोकी नाथ पोरवाल, मंत्री नरेंद्र पाल, कोषाध्यक्ष जितेंद्र यादव नगर अध्यक्ष सपा, रजत शाक्य आदि ने बैठक करके तैयारियों की समी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        

सूखाग्रस्त किसानों को दिलाएंगे बीमा योजना का लाभ

इटावा, जागरण संवाददाता : 50 फीसद से बरसात कम होने से जनपद सूखाग्रस्त घोषित किया गया है। जिन किसानों की 50 फीसद फसल सूख गई हैं, उनको बीमा योजना का लाभ दिलाया जायेगा। इसी के साथ सूखाग्रस्त किसानों से किसी भी तरह की राजस्व वसूली नहीं की जायेगी। माह के प्रत्येक तीसरे बुधवार को विकास भवन के सभागार में कृषि विभाग की ओर से किसान दिवस आयोजित किया जाता है। बीते बुधवार को अवकाश होने से गुरुवार को यह दिवस ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        

पीएनबी ने बांटा किसानों को 10 करोड़ का ऋण

सैफई, संवाद सहयोगी : पंजाब नेशनल बैंक आगरा मंडल द्वारा किसान प्रशिक्षण केंद्र सैफई में विशेष कृषि ऋण वितरण समारोह एवं कृषक गोष्ठी का आयोजन किया गया। समारोह में 10 करोड़ के ऋण वितरित एवं स्वीकृत किये गये। शुभारंभ मुख्य अतिथि अशोक गुप्ता फील्ड महाप्रबंधक, आगरा तथा शशिकांत मिश्रा, मण्डल प्रमुख आगरा ने दीप प्रज्जवलित कर किया। कृषक गोष्ठी व ऋण वितरण समारोह में केंद्र के संकाय सदस्य एसके दोहरे तथा विषय ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        

ट्रांसफार्मर फुंका,तीन दिन से अंधेरा

महेवा, संवादसूत्र : बस्ती महेवा का विद्युत ट्रांसफारमर फुंकने से तीन दिन से अंधकार पड़ा है। यह ट्रांसफारमर बस्ती महेवा व पाल अड्डा पर सिद्धनाथ मंदिर के पास लगाया गया था। लोड अधिक होने के कारण 100 केवीए का यह ट्रांसफारमर फुंक गया। ट्रांसफारमर रविवार रात से फुंका है परंतु विभाग ने इसे अभी तक नहीं बदलवाया है। अवर अभियंता विद्युत राजेश कुमार ने बताया कि अवकाश के चलते स्टोर से ट्रांसफारमर उपलब्ध नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        

पेंशन धारक तलाश रहे अधिकारी

चकरनगर संवादसूत्र : पिछडे़ ब्लाक चकरनगर में समाजवादी पेंशन योजना के लिये ग्राम पंचायतों में नोडल अधिकारियों ने पात्र पेंशन धारकों का भौतिक सत्यापन किया। वहीं उपरोक्त सत्यापन के लिये 30 सितम्बर तक नोडल अधिकारी ग्राम पंचायतों में पात्र पेंशन धारकों का भौतिक सत्यापन करेंगे। जिसमें ग्राम पंचायत वरेछा में एके सिंह नोडल अधिकारी, ग्राम पंचायत बिड़ौरी में दिग्विजय सिंह खंड शिक्षाधिकारी, नौगवा जयपाल राणा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        

मदरसा शिक्षकों ने गिनाईं समस्याएं

इटावा, जागरण संवाददाता : मदरसा शिक्षकों की समस्याओं के प्रति सरकार की उदासीनता के विरूद्ध ऑल इंडिया टीचर्स एसोसिएशन मदारिसे अरबिया के आह्वान पर एसोसिएशन के प्रांतीय उपाध्यक्ष मौलाना तारिक शम्सी के नेतृत्व में मदरसा शिक्षकों, कर्मचारियों तथा संचालकों के प्रतिनिधिमंडल द्वारा मुख्यमंत्री को सम्बोधित 25 सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया। ज्ञापन में माग की गयी है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की घोषणा क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        

जैन समाज के नौनिहाल पुरस्कृत

इटावा, जागरण संवाददाता : श्री दिगम्बर जैन मंदिर बरहीपुरा में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में पर्यूषण पर्व के दौरान सास्कृतिक कार्यक्रम के प्रतिभागी नौनिहालों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ भगवान महावीर स्वामी की प्रार्थना के साथ किया गया। अंत्याक्षरी प्रतियोगिता में संगीता जैन, जूली जैन, सुनीता जैन, शैफाली जैन, पारुल जैन, शिल्पी जैन, जिनेन्द्र जैन, मनोरमा, लता, सुजा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        

समूहगान में ग्रीन व ब्लू वर्ग विजेता

इटावा, जागरण संवाददाता : नारायण कालेज ऑफ साइंस आर्टस के टैगोर ऑडीटोरियम हाल में छात्र-छात्राओं ने समूह गान प्रतियोगिता आयोजित की। जिसमें सीनियर से एनसीएसए ग्रीन व जूनियर से एनसीएसए ब्लू विजेता रही। प्रतियोगिता में मुख्य आर्कषण देश गीत ऐ मेरे वतन के लोगो जरा आंख में भर लो पानी, मेरा रंग दे बंसती चोला रहा। इस अवसर पर प्रधानाचार्य सुनील दत्त अवस्थी ने कहा कि प्रतियोगिता का उद्देश्य छात्र-छात्राओं म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        

जानवरों से चरवा दी फसल

जसवंतनगर, संवाद सहयोगी : एक पशुपालक ने खेत पर खड़ी फसल को जानवरों से चरवाकर नष्ट कर दिया। विरोध पर पीड़ित को मारा पीटा व जान से मारने की धमकी भी दी। थाना में मामले की शिकायत पर कोई कार्यवाही न होने के बाद पीड़ित किसान ने पुलिस कप्तान से न्याय की गुहार लगाई है। बलरई थाना क्षेत्र के ग्राम अण्डावली निवासी अब्बल सिंह लोधी राजपूत पुत्र मंगल सिंह ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को एक तहरीर देकर लिखित शिकायत की है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        

छह घंटे बिजली कटौती ने तड़पाया

इटावा, जागरण संवाददाता : वर्तमान दौर में रीढ़ की हड्डी कही जाने वाली बिजली की आपात कटौती से समूचा जनजीवन प्रभावित है। दिन में होने वाली तीन घंटे की आपात कटौती के अतिरिक्त घंटों के लिए होने वाली लोकल कटौती से जहां छोटा व्यापार करने वाले लोगों के सामने जहां दो जून की रोटी जुटाना असंभव हो गया है। वहीं रात को होने वाली कटौती ने लोगों का सोना हराम कर दिया है। सरकार के घर में होने वाली कटौती को लेकर लोग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        

जवाबी कीर्तन में कानपुर ने बाजी मारी

भरथना, संवाद सहयोगी : नगर के मुहल्ला बालूगंज में श्री विश्वकर्मा पूजा महोत्सव पर आयोजित जवाबी कीर्तन में सन्तोष राही एंड पार्टी कानपुर ने बाजी मारी। उसे प्रतीक चिह्न आदि प्रदान करके पुरस्कृत किया गया। श्री विश्वकर्मा जयन्ती पर आयोजित पूजा महोत्सव का उद्घाटन पूर्व ब्लाक प्रमुख हरिओम यादव ने पूजा अर्चना के साथ किया। इस अवसर पर आयोजित जवाबी कीर्तन सन्तोष राही एण्ड पार्टी कानपुर तथा राखी अंजाब एण्ड प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        

पार्किग वसूली के खिलाफ पहुंचे हाईकोर्ट

इटावा,जागरण संवाददाता: नगर पालिका परिषद द्वारा अवैध रुप से ऑटो टेंपो पार्किंग ठेका के नाम पर की जा रही वसूली व दी जाने वाली गलत जानकारी से क्षुब्ध आम आदमी पार्टी ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। न्यायालय का हवाला देते हुए पार्टी ने जिलाधिकारी से पार्किग के नाम से की जाने वाली वसूली पर रोक लगाने की मांग की है। जिला सचिव आम आदमी पार्टी दीपक राज ने उल्लेख किया कि नगर पालिका द्वारा पार्किग की जो व्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        

बारूद के ढेर पर बैठा गाड़ीपुरा

इटावा, जागरण संवाददाता : 15 सितंबर को गाड़ीपुरा के चूड़ी बाजार में एक दुकान में गंधक व पोटाश में आग लगने के बाद इलाके में दहशत के बादल अभी भी नहीं छंटे हैं। पूरा इलाका बारूद के ढेर पर बैठा है। बताया गया है कि इस इलाके में कई दुकानदारों द्वारा घनी आबादी के बीच गंधक व बारूद तहखाने बनाकर बेचा जा रहा है। बड़ा सवाल यह है कि जिला प्रशासन व पुलिस अनजान है या फिर मौन संरक्षण दे रहे हैं। बताते चलें कि यह इल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        

प्रतियोगिताओं में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

इटावा, जागरण संवाददाता : उच्च प्राथमिक विद्यालय निवाड़ी कला के प्रांगण में कला एवं शारीरिक शिक्षा विषय से संबंधित प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। कला विषय में उच्च प्राथमिक विद्यालय निवाड़ी कला की कक्षा 6 के नीरज प्रथम, मोनिका द्वितीय व रश्मि तृतीय रहे। शारीरिक शिक्षा विषय-कबड्डी बालक वर्ग में उच्च प्राथमिक विद्यालय निवाड़ी कला ने प्रथम, उच्च प्राथमिक विद्यालय कुशगवा अहिरान ने द्वितीय तथा उच्च प्रा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        

समय से कराएं बीज उत्पादन

इटावा, जागरण संवाददाता : भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद जोन कानपुर के क्षेत्रीय परियोजना समन्वयक डा. अतर सिंह ने बीजों का उत्पादन समय से कराने पर जोर देते हुए विज्ञान केंद्र की सभी व्यवस्थाएं दुरस्त करने के निर्देश दिए। कृषि विज्ञान केंद्र के सभागार में वैज्ञानिक सलाहकार समिति की बैठक आहूत की गई थी, इसका शुभारंभ मुख्य अतिथि के रूप में आए क्षेत्रीय परियोजना समन्वयक डा. सिंह ने अन्य वैज्ञानिकों के साथ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        
(News from Etawah, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें