Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इटावा

हिस्ट्रीशीटर को गोली से उड़ाया

ऊसराहार (इटावा), संवाद सूत्र : पुरानी रंजिश के चलते ग्राम कुरखा में घर पर रात में सोते समय एक हिस्ट्रीशीटर की हत्या कर दी गई। वह हत्या के एक मामले में एक सप्ताह पहले कोर्ट में तारीख करके आया था। उसकी पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने हत्यारोपी के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया है। गांव निवासी 40 वर्षीय दीपचंद्र उर्फ पप्पू बाथम रविवार को अपने घर पर सो रहा था। रात करीब साढ़े 12 बजे कुछ लोग उसके घर पहुंचे ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:36 PM (IST)
        

दुष्कर्म के आरोपियों को दस साल कैद

इटावा, जागरण संवाददाता : दुष्कर्म की शिकार किशोरी की पुलिस ने नहीं सुनी लेकिन अदालत से उसे न्याय मिल गया। विशेष न्यायाधीश बृजेंद्र सिंह ने दोनों आरोपियों को दुष्कर्म का दोषी मानते हुए दस-दस साल कैद और दस-दस हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई। थाना बकेवर क्षेत्र के नगर लखना की किशोरी 26 मई 2012 को घर पर अकेली थी, पड़ोस के रविकुमार व फूल सिंह खेत पर माता-पिता द्वारा बुलाने की कहकर ले गए रास्ते में इसी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 08:00 PM (IST)
        

खाद्य विभाग ने शहर व जसवंतनगर में भरे नमूने

इटावा, जागरण संवाददाता : दीपावली पर्व को लेकर खाद्य विभाग की टीम ने काफी कड़ा रुख कर लिया है। जनपद व शहर में खाद्य पदार्थो में मिलावट की आशंका के चलते चेकिंग की जा रही है और खाद्य पदार्थो के नमूने भरे जा रहे हैं। खाद्य विभाग की टीम ने शहर में पक्का तालाब स्थित हीरालाल हलवाई की दुकान से बर्फी का नमूना भरा। इसके बाद कुनाल होटल चेक किया और वहां से पनीर का नमूना लिया। खाद्य अधिकारी ने सभी नमूने सील क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:11 PM (IST)
        

बाइक सवारों ने दरोगा-सिपाही पर बाइक चढ़ायी

बसरेहर, संवादसूत्र : चेकिंग के दौरान बरेली हाईवे पर रविवार की रात दरोगा-सिपाही को बाइक सवारों को रोकना घातक साबित हुआ। बाइक सवार ने दोनों पर बाइक चढ़ा दी। इसमें सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गया। संतुलन बिगड़ने से शराब के नशे में मदहोश तीनों बाइक सवार सड़क पर गिरकर घायल हो गए। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। थाना बसरेहर क्षेत्र में बीते सप्ताह सर्राफ को गोली मारकर लूटपाट की वारदात के पश्च... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:09 PM (IST)
        

वेतन बिलों के अभाव में 8 स्कूलों का वेतन लटका

इटावा, जागरण संवाददाता : जिला विद्यालय निरीक्षक के कार्यालय में जनपद के अशासकीय, सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों, कर्मचारियों के वेतन बिलों को समय से प्रेषित नहीं किए जाने के कारण 8 विद्यालयों के शिक्षकों-कर्मचारियों की दीपावली फीकी रहेगी। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष ओमकार यादव ने बताया कि जनपद के 46 माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों, कर्मचारियों के वेतन की धनराशि ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:05 PM (IST)
        

एआरटीओ कार्यालय में कैशियर पर हमला

इटावा, जागरण संवाददाता : बगैर फीस के अस्थाई लाइसेंस न देने पर दबंग दलाल ने अपने गुर्गो के साथ एआरटीओ कार्यालय में जमकर उत्पात किया। कैशियर की मारपीट की इससे दहशत का माहौल हो गया। पुलिस बल आने पर हमलावर गायब हो गए। एकांत क्षेत्र में कार्यालय होने से दलाल आये दिन अराजकता का प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रशासन इस ओर कारगर कदम नहीं उठा रहा है। एआरटीओ कार्यालय परिसर में कुछ दिन पूर्व ही दबंग दलालों ने लिपिक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:53 PM (IST)
        

हिस्ट्रीशीटर की गोली मारकर हत्या

ऊसराहार, संवादसूत्र : थाना क्षेत्र के ग्राम कुरखा में घर पर सो रहे युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना के पीछे पुरानी रंजिश बतायी जा रही है। मारा गया युवक हिस्ट्रीशीटर था, मामले को लेकर इलाके में सनसनी फैल गई। गांव निवासी दीप चंद्र उर्फ पप्पू बाथम उम्र 40 वर्ष रविवार की रात्रि करीब साढ़े 12 बजे अपने घर पर सो रहा था, तभी उसके घर पर कुछ लोग आये और उसके गोली मार दी। दीप चंद्र की पत्‍‌नी रूपा देव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:01 PM (IST)
        

खेत में पानी लगाते वक्त किसान की संदिग्ध मौत

बकेवर, संवादसूत्र : थाना क्षेत्र के ग्राम जगमोहनपुर में सोमवार की सुबह नलकूप से खेतों में पानी लगा रहे अधेड़ किसान की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गयी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिए भिजवाया है। उक्त गांव निवासी उग्रसेन पुत्र भजन लाल ने बताया कि उनके 55 वर्षीय भाई खेतों पर पानी लगाने गये हुए थे। तभी अचानक चक्कर आया, वह जमीन पर गिर गया और मौत हो गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक का ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 05:32 PM (IST)
        

उधारी मांगने गये युवक को पीटा

बकेवर, संवादसूत्र : थाना क्षेत्र के ग्राम बराउख में उधार के रुपये मांगने गये एक युवक को गांव के ही एक नामजद युवक ने लाठी डंडों से मारपीट कर घायल कर दिया। उक्त गांव निवासी राकेश कुमार पुत्र भूरे सिंह ने थाने में दिए प्रार्थना पत्र में उल्लेख किया कि गांव के ही राजकुमार पुत्र अहिवरन ने उससे 20 हजार रुपया उधार लिए थे। जिसका तकादा करने वह उसके घर रविवार की सांय गया था। घर पर आया देख वह आग बबूला हो गय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 05:25 PM (IST)
        

सात नए पुलिस चौकी प्रभारी बनाए गए

इटावा, जागरण संवाददाता : नवागत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. राकेश सिंह ने महकमे में अपनी पहली फेरबदल की कार्रवाई में सात नए पुलिस चौकी प्रभारी नियुक्त किए हैं। साथ ही अरसे से रिक्त पीआरओ के पद पर इंस्पेक्टर की तैनाती की है। इंस्पेक्टर दिनेश चंद्र शर्मा को पुलिस लाइन से एसएसपी का पीआरओ बनाया गया है। राम खिलावन को पुलिस लाइन से क्राइम ब्रांच भेजा गया। हरवीर सिंह पुलिस लाइन से चौकी प्रभारी साम्हो भरथना... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 05:20 PM (IST)
        

कैसे मिले वजीफा जब बैंकों में नहीं खुल रहे खाते

बकेवर, संवादसूत्र : इस समय राष्ट्रीयकृत बैंकों में खाता न खुलने से क्षेत्र के छात्र परेशान हैं। वजीफा के लिए खाते की अनिवार्यता छात्रों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। प्रधानमंत्री की जनधन योजना के लिए खाता खोलने के लिए चलाया गया अभियान कुछ दिनों तक तो सही चला उसके बाद तो बैंकों में लोग चक्कर लगाते रहे पर खाता खुलवाना आसान नहीं रहा। अब यही हाल छात्रों का हो रहा है। वजीफा पाने के लिए छात्र खाता ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 03:57 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री 22 को लायन सफारी का दौरा करेंगे

इटावा, जागरण संवाददाता : मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 22 अक्टूबर को लायन सफारी आएंगे। वे लायन सफारी में चल रहे कार्यो का निरीक्षण करेंगे। बीते कई माह से मुख्यमंत्री के लायन सफारी में आने की संभावना जतायी जा रही थी। जिसको लेकर वन विभाग के अधिकारी खासे सतर्क थे। पिछले माह सैफई में मुख्यमंत्री के आगमन के दौरान भी उनके लायन सफारी में आने की संभावना जतायी गयी थी परंतु वे नहीं आये थे। जिलाधिकारी नितिन बंसल ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:48 PM (IST)
        

सराफा व्यापारियों पर कर अपवंचन की कार्रवाई

इटावा, जागरण संवाददाता : औरैया से आगरा जेवरात लेकर जा रहे सराफा व्यापारियों को हाईवे पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने चेकिंग में पकड़ लिया। उनके पास से 1 किलो 965 ग्राम सोना व करीब साढ़े पांच किलो चांदी पकड़ी गयी। उनके पास मिली साढ़े पांच किलो चांदी की शुद्धता का परीक्षण वाणिज्य कर विभाग ने बाजार में कराया। जिसके आधार पर कर अपवंचन के तहत 46 हजार रुपये जुर्माना वसूल किया गया। मामला वाणिज्य कर विभाग को सौं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

किसान नहीं मनाएंगे दीपावली

इटावा, जागरण संवाददाता : आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे को लेकर किसान संघर्ष समिति ने सिटी मजिस्ट्रेट के बयान को शरारतपूर्ण बताया है। किसानों ने सरकार के रवैये पर गहरी निराशा प्रकट करते हुये दीपावली न मनाने का एलान किया है। संघर्ष समिति के संयोजक नाथूराम यादव ने कहा कि उनका कोई भाई नहीं है और उनके बड़े भाई द्वारा 56 लाख रुपये में जमीन बेचने वाली बात सरासर झूठी है। उन्होंने बताया कि सिटी मजिस्ट्रेट ईश्वर चं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

चार संदिग्ध युवकों को पकड़ा

बकेवर, संवादसूत्र : थाना क्षेत्र के ग्राम परसूपुरा के निकट नेशनल हाईवे के किनारे बैठे कार सवार चार संदिग्ध युवकों को पुलिस ने गश्त के दौरान पकड़ लिया। उनसे पूछताछ की जा रही है। शनिवार की रात्रि यह युवक धीरेंद्र सिंह, सुग्रीव निवासी ग्राम मरनौरा थाना बाबूगढ़ छाबनी जिला हापुड़ व सेवेंद्र सिंह ग्राम सांदपुर जनपद हाथरस व सोनू निवासी पथसाना सोरों जनपद कासगंज झाड़ियों के पीछे बैठे हुये थे। पुलिस द्वारा पकड़... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

खाद्य विभाग ने मिठाई व तेल के नमूने भरे

भरथना, बकेवर, संवादसूत्र : जिलाधिकारी के निर्देश पर खाद्य विभाग की टीम ने भरथना व बकेवर कस्बे में जांच अभियान चलाया। अचानक मारे गये छापे की जानकारी होते ही स्पेलर व आटा चक्की वाले तो शटर गिराकर भाग गये। टीम ने खुली दुकानों से इमरती व सरसों के तेल के नमूने भर लिए। मुख्य खाद्य अधिकारी नादिर अली ने बताया कि खाद्य निरीक्षक भैयालाल प्रजापति, मानसिंह निरंजन, नरेश बाबू की टीम ने वीरेन्द्र सिंह की दुकान ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

चालक को बंधक बनाकर वैन लूटी

जसवंतनगर, संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के अ‌र्न्तगत जसवंतनगर-सैफई मार्ग पर बदमाशों ने चालक को बंधक बनाकर मारूति वैन लूट ली। घटना से इलाके में खलबली मच गयी। शनिवार की रात चालक किशन कुमार निवासी ग्राम हुंमायूपुर फिरोजाबाद मारूति वैन को रात्रि लगभग 9 बजे सैफई से जसवंतनगर की ओर फिरोजाबाद जाने के लिए इटावा आगरा हाईवे रोड पर आ रहा था तभी सैफई चौराहे के समीप दो अज्ञात युवकों ने वाहन रोकते हुए तुरंत जसवं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

जल उपभोक्ता समितियों को प्रभावी बनाएं

इटावा, जागरण संवाददाता : जिलाधिकारी नितिन बंसल ने किसानों का आह्वान किया है कि जल उपभोक्ता समितियों को प्रभावी और सक्रिय बनाकर सिंचाई प्रबंधन में किसानों की सहभागिता सुनिश्चित करायें। उन्होंने बताया कि ग्राम स्तर पर कुलाबा समिति अल्पिका समिति और रजबहा समिति का गठन किया जाए। उन्होंने जल प्रबंधन में समितियों की सहभागिता पर बल दिया। वे दीन दयाल उपाध्याय राज्य ग्राम विकास संस्थान बख्सी का तालाब लखनऊ ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

मंदिर की भूमि विवाद में चली लाठी

जसवंतनगर, संवाद सहयोगी : मंदिर के स्थान की साफ-सफाई पुताई व भूमि विवाद को लेकर एक ही समुदाय के दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। इस विवाद में दो युवक घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। कस्बे के लुधपुरा में एक मंदिर की जगह को लेकर विवाद छिड़ गया। उक्त स्थान का पिछले कई माह से कोर्ट में मामला चल रहा था। रविवार प्रात: विनोद कुमार पुत्र राम नारायन निवासी लुधपुरा द्वारा अपने ही पड़ोसी विपिन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:46 PM (IST)
        

बालक के साथ कुकर्म

बकेवर, संवादसूत्र : थाना अंतर्गत ग्राम इंद्राउखी में रविवार को दोपहर के वक्त एक बालक को बहाने से अपने घर में ले जाकर युवक ने कुकर्म किया। बाद में ग्रामीणों ने आरोपी युवक को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। इंद्राउखी गांव का करीब नौ साल का एक बालक कुकर्म का शिकार हुआ। उसको गांव का ही करीब 22 साल का युवक सुनील कुमार पुत्र गणेश बाथम अपने घर पर टीवी दिखाने के बहाने से दोपहर करीब 12 बजे ले गया था। उसने बालक क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:46 PM (IST)
        
(News from Etawah, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें