इटावा

  • 10वीं का रिजल्ट निकला तो खुशी से झूमे बच्चे

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 08:45 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता: शनिवार को सीबीएसई बोर्ड का 10 वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया। स्कूलों में खुशी का माहौल दिन भर व्याप्त रहा। मेधावियों को स्कूल के प्रधानाचार्यों द्वारा सम्मानित किया गया। सन्त विवेकानन्द सीनियर सेकेंड्री पब्लिक स्कूल के 120 छात्र-छात्राओं ने 10 सीजीपीए के साथ रिकार्ड बनाया है। निदेशक-प्रधानाचार्य डा. आनन्द ने कहा कि हमारे लिए यह महत्वपूर्ण उपलब्धि है। संस्थ... और पढ़ें »

  • झोपड़ी में लगी आग से गृहस्थी का सामान खाक

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 07:41 PM (IST)

    भरथना, संवाद सहयोगी: शुक्रवार की रात अज्ञात कारणों से आवासीय झोपड़ी में लगी भीषण आग से गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख हो गया। आग में घिरे महिला व उसके तीन बच्चों समेत चार लोगों को डेरावासियों ने किसी तरह ¨जदा बचा लिया। घटनास्थल तक फायर बिग्रेड के न पहुंचने से बीती रात्रि में लगी आग दूसरे दिन दोपहर तक दहकती रही। अग्निकाण्ड के बाद गरीब परिवार भीषण गर्मी और तपती धूप में खाली हाथ खुले आसमान के नीचे खड़ा... और पढ़ें »

  • अब सिफारिश से नहीं पढ़ने से मिलेगी नौकरी

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:01 PM (IST)

    ऊसराहार, संवादसूत्र: प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री शिवपाल ¨सह यादव ने कहा कि अब सिफारिश से नहीं पढ़ने से मिलेगी नौकरी। इस लिए युवाओं को नौकरी पानी है तो सिफारिश की जगह पढ़ाई पर ध्यान देना होगा। वे ताखा में पांच करोड़ की लागत से बन रहे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का शिलान्यास के अवसर पर लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि समाज को दलालों से बचाना होगा, दलाली करने वालों पर कार्यवाही की जायेगी,... और पढ़ें »

  • लछवाई में प्रधान की अगुआई में आये मजदूर

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 05:56 PM (IST)

    सैफई, संवाद सहयोगी: दैनिक जागरण द्वारा चलाये जा रहे अभियान तलाश तालाबों की का असर अब चारों और झलकने लगा है। ग्रामीण अंचल के कई प्रधानों ने तालाबों में सफाई व पानी भराने का निर्णय लिया है। इसी पहल से प्रेरित विकास खंड सैफई के ग्राम पंचायत लछवाई के प्रधान मुकेश गुप्ता की अगुआई में करीब दो दर्जन मनरेगा के मजदूरों ने तालाबों की खोदाई के साथ जल भराव और सफाई का कार्य किया। प्रधान मुकेश गुप्ता ने कहा कि... और पढ़ें »

  • सफाई कर्मचारी निर्धारित समय तक हलकों में रहेंगे मौजूद

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 05:55 PM (IST)

    जसवंतनगर, संवाद सहयोगी: नगर पालिका के सफाई कर्मियों को सफाई के दौरान अब निर्धारित समय तक अपने-अपने हलकों में उपस्थित रहना पड़ेगा। यह जानकारी देते हुए नगर पालिका परिषद अध्यक्ष विमलेश यादव ने बताया कि नगर में सफाई व्यवस्था और चुस्त-दुरूस्त करने तथा गर्मी और बारिश के इस मौसम में कस्बे के नागरिकों को संक्रामक रोगों से बचाने के लिये पालिका सफाई कर्मियों को अधिशाषी अधिकारी नीलम चौधरी ने सफाई व्यवस्था का... और पढ़ें »

  • तालाबों की खोज और साफ सफाई को निकले अधिकारी

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 05:52 PM (IST)

    भरथना, संवाद सहयोगी: दैनिक जागरण की मुहिम तलाश तालाबों की पर खण्ड विकास अधिकारी और जिला पंचायत सदस्य ग्रामीण अंचलों में बने तालाबों की खोज और साफ-सफाई को निकल पड़े। अधिकारियों ने नगला प्रेमी पहुंच कर मनरेगा के ग्रामीण मजदूरों से सड़क के किनारे बने तालाब के किनारे जमीं झाड़, घासफूस को छिलवाकर तालाब की साफ-सफाई शुरू करा दी है। क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि जिला पंचायत सदस्य मनोज यादव वंटी व प्रधान सुदामा दे... और पढ़ें »

  • बिना बजट के दौड़ रही जल निगम की रेल

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 05:49 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता: मुख्य मंत्री के जनपद में इस समय 1600 से अधिक हैंडपंप पानी छोड़ चुके हैं। रीबोर होने की प्रतीक्षा में ठूंठ की तरह खड़े इन हैंडपंपों को धन की दरकार है। हैरत की बात तो यह है कि विधायक गण लोगों के मांगे जाने पर हैंडपंप लगवाने व रीबोर कराने का फरमान तो जलनिगम को जारी कर देते हैं लेकिन धन मुहैया कराने की पहल नहीं कर पा रहे हैं। बताते चलें कि प्रदेश सरकार ने जनपद के विधायकों को अपन... और पढ़ें »

  • 120 फर्जी राशन कार्ड निरस्त

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 05:45 PM (IST)

    बकेवर, संवाद सूत्र: महेवा विकासखंड की ग्राम पंचायत बिधीपुर में कथित रुप से बने राशन कार्डों की ग्राम प्रधान द्वारा की गयी शिकायत पर मौके पर खुली बैठक कर जांच करने पहुंचे खाद्य विभाग की टीम ने फर्जी रूप से बनाये गये 120 राशनकार्ड निरस्त किये। उल्लेखनीय है की महेवा विकासखंड की अधिकतर ग्राम पंचायतों में पात्र गृहस्थी व्यक्तियों को वंचित कर खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत अधिकतर अपात्र लोगों के नाम सू... और पढ़ें »

  • बैंक की पहली प्राथमिकता ग्राहकों की सुविधाएं

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 05:37 PM (IST)

    जसवंतनगर, संवाद सहयोगी: भारतीय स्टेट बैंक शाखा परिसर में टाउन हाल मी¨टग का आयोजन किया गया। इस अवसर पर शाखा प्रबंधक शैलेंद्र कुमार ¨सह ने कहा कि बैंक का पहला उद्देश्य ग्राहकों की समस्यायें प्राथमिकता के आधार पर निपटाना है। उन्होंने बैंक की विभिन्न योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी दी। लोगों ने अपनी शिकायतें दर्ज करायीं। उन्होंने कहा कि शाखा की पहली प्राथमिकता रहती है कि ग्राहकों को सर्वाधिक सुव... और पढ़ें »

  • अनुशासनहीनता में हेड कॉन्स्टेबल निलंबित

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 05:34 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता: बसरेहर थानांतर्गत ग्राम सरैया ताड़ में महिला की हत्या और लूटपाट के मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बसरेहर थाना में तैनात हेड कॉन्स्टेबल राधेश्याम को अनुशासनहीनता एवं आदेशों की अवहेलना करने पर निलंबित कर दिया है। विदित हो गत गुरुवार को थाना बसरेहर क्षेत्र के ग्राम सरैया ताड़ में कमला देवी पत्नी नाथूराम पोरवाल की हत्या अज्ञात व्यक्तियों द्वारा कर लूटपाट की गयी थी। सूचना मिल... और पढ़ें »

  • स्पेन के आर्किटेक्ट की थीम पर विकसित होगी लायन सफारी

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 01:03 AM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता: मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट लायन सफारी में पर्यटकों के लिए विकसित होने वाले क्षेत्र को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाने के लिए स्पेन के आर्किटेक्ट फ्रेंक विडाल से प्रदेश सरकार ने अनुबंध किया है। फ्रेंक विडाल की कल्पना के अनुसार लायन सफारी में रेस्टोरेंट, फोरडी थियेटर, विजिटर सुविधाएं विकसित की जाएंगी। लायन सफारी को अंतरराष्ट्रीय स्वरूप देने के लिए प्रदेश सरकार न... और पढ़ें »

  • सपा नेता की सरेशाम गोलियों से भूनकर हत्या

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 08:34 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता: थाना चौबिया क्षेत्र के अंतर्गत शुक्रवार की शाम सिमरिया गांव के पास सपा नेता राजवीर ¨सह यादव की तीन बाइक सवार बदमाशों ने गोलियों से भूनकर हत्या कर दी। उन्हें पांच गोलियां लगीं। सूचना मिलने पर जिले में मौजूद लोक निर्माण विभाग मंत्री शिवपाल ¨सह यादव, पूर्व मंत्री केपी ¨सह चौहान चौबिया थाने में पहुंचे और परिजनों को ढांढस बंधाया। घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। घटना के अनुसार... और पढ़ें »

  • बाइक सवार दंपती को ट्रक ने रौंदा, लोगों ने लगाया जाम

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:58 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता : थाना इकदिल के अंतर्गत मानिकपुर मोड़ पर बाइक पर जा रहे दंपती को एक ट्रक ने शुक्रवार की शाम रौंद दिया। जिससे दोनों बुरी तरह घायल हो गये। घटना के बाद आसपास के लोग उत्तेजित हो गये और घटना स्थल पर जाम लगा दिया। कुछ ट्रकों में भी युवाओं ने पथराव कर दिया। जिससे उनके शीशे टूट गये। विकास कालोनी भाग-1 के रहने वाले नवीन व उसकी पत्नी योगवती ¨भड से अपनी ससुराल में आये हुए थे। वे बाइक स... और पढ़ें »

  • श्रद्धालुओं भरी ट्राली पलटी, दो दर्जन से अधिक घायल

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:07 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता : शुक्रवार को जसवंतनगर-सैफई मार्ग स्थित नगला नरिया में चल रही श्रीमछ्वागवत कथा के समापन पर जवारे सिराने जा रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली ब्रेकर के पास पलट गयी। इसमें तकरीबन दो दर्जन से अधिक श्रद्धालु घायल हो गये। जिन्हें उपचार के लिए रिम्स सैफई में भर्ती कराया गया है। बताया गया है नगला नरिया निवासी सुखवीर प्रधान के यहां भागवत कथा का आयोजन हुआ था। कथा के समापन पर श... और पढ़ें »

  • पुलिस ने दबोचे चार वाहन चोर

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 05:52 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता: भरथना थाना पुलिस व क्राइम ब्रांच के संयुक्त प्रयास में अंतर्जनपदीय लुटेरों/वाहन चोर गैंग के चार सदस्यों को दबोचने में कामयाबी मिली है। पकड़े गए चारों बदमाशों से चोरी व लूट की पांच मोटर साइकिलें, दो देशी तमंचा 315 बोर, एक अधिया 12 बोर सहित 6 ¨जदा व 2 खोखा कारतूस बरामद हुए हैं। पुलिस का दावा है कि उक्त चारों बदमाशों को भरथना के बाहरपुर के निकट नेविलगंज रोड पर लूटपाट की योजना ब... और पढ़ें »

  • लेनदेन को लेकर लाठी-डंडे व फाय¨रग में फौजी घायल

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 05:47 PM (IST)

    बसरेहर, संवादसूत्र: रुपये के पुराने लेनदेन के विवाद में लाठी-डंडे व फाय¨रग में फौजी घायल हो गया। इस घटना में तत्परता दिखाते हुए एक व्यक्ति को पुलिस ने तमंचा सहित गिरफ्तार कर लिया है। पीड़ित फौजी ने चार लोगों के विरुद्ध जानलेवा हमला करने का मामला दर्ज कराया है। बसरेहर थाना क्षेत्र के बमरी गांव का निवासी शेर ¨सह पुत्र पूरन ¨सह आर्मी का जवान है जो कि जम्मू में तैनात है। गुरुवार शाम बसरेहर थाना क्षेत्... और पढ़ें »

  • बहू को जलाने का आरोप, तीन बेटियां भी झुलसीं

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 05:45 PM (IST)

    बसरेहर-इटावा, जागरण संवाददाता: अक्सर होने वाले घरेलू विवाद के चलते सास-ससुर ने बहू पर मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगा दी। इस आग में बहू सहित उसकी तीन बेटियां भी झुलस गईं। बहू को सीएचसी से जिला अस्पताल और फिर सैफई रिम्स रेफर किया गया जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। पीड़ित का पति दिल्ली में प्राइवेट नौकरी करता है। पुलिस ने सास व ससुर को गिरफ्तार कर गांव के ही एक व्यक्ति की तहरीर पर हत्या के प्रयास का म... और पढ़ें »

  • दो साल में भी संतृप्त नहीं हो सके 2170 मजरे

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:25 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता: पं.दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण विद्युतीकरण योजना कार्यदायी संस्था की लापरवाही की भेंट चढ़ गयी। संस्था को ग्रामीण क्षेत्र में 2170 मजरों को रोशन करने की जिम्मेदारी सौपी गयी थी, लेकिन बीते दो साल में मात्र 600 मजरों का कार्य हो सका। हैरत की बात तो यह है कि जिन मजरों में कार्य हुआ है, उसे भी शतप्रतिशत पूरा नहीं कहा जा सकता है। शासन द्वारा तैयार की गयी 122 करोड़ की यह परियोजना ठे... और पढ़ें »

  • दो लोगों की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:15 PM (IST)

    जसवंतनगर-इटावा, संवाद सहयोगी: बुधवार को दो युवकों की क्षेत्र के नगला कन्हई गांव में कुल्हाड़ी के प्रहार से हत्या कर दी गई। एक युवक ग्राम झीला का था जो नगला कन्हई में भंडारा खाकर लौट रहा था। वहीं दूसरा युवक नगला कन्हई में भंडारे कार्यक्रम में मौजूद था। घटना के पीछे 9 माह पूर्व लड़की भगाने का मामला सामने आया है। बुधवार को रात्रि लगभग नौ बजे जब तेज आंधी और बारिश चल रही थी उसी समय यह दोनों घटनायें घटि... और पढ़ें »

  • महिला की हत्या कर की बदमाशों ने की लूटपाट

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:54 PM (IST)

    बसरेहर,संवादसूत्र: थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम ताड़ वाली सरैया में बुधवार की रात अज्ञात बदमाशों ने महिला के हाथ पैर बांध कर तमंचा की बट से हत्या कर 15 हजार की नकदी सहित जेवरात लूटकर ले गये हैं। इस घटना से गांव में हड़कंप मच गया। उक्त गांव निवासी कमला देवी उम्र 60 वर्ष पत्नी नाथूराम पोरवाल अपने घर में अकेली सो रही थी जब कि उनका पति पास ही में बने दूसरे मकान में सो रहा था। सुबह जब पति उस घर में गय... और पढ़ें »

(News from Etawah, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें