इटावा

  • हाइवे पर पुलिस फोर्स के बीच अवैध कटान को बंद कराया

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 08:06 PM (IST)

    बकेवर, संवाद सूत्र: इटावा से कानपुर एक्सप्रेस वे पर आये दिन होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस ने हाइवे निर्माण कंपनी के सहयोग से ढाबों के सामने खुले हुए कटों को बुधवार को बंद कराया। इस मामले में पहले भी कंपनी का विरोध किया गया था। परंतु आये दिन होने वाले दुर्घटनाओं से पुलिस काफी परेशान थी। सिक्सलेन हाइवे पर दुर्घटनाओ को रोकने के लिए कहीं कोई कट की व्यवस्था नहीं दी है। जहां कोई बस्ती या ... और पढ़ें »

  • लॉयन सफारी क्षेत्र में नहीं थमे अवैध निर्माण

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:12 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता: मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट लॉयन सफारी क्षेत्र में किसी भी तरह के निर्माण पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा हुआ है। बावजूद अवैध निर्माण करने वाले लोग नहीं मान रहे हैं। फिशर फोरेस्ट के नाम से जाने वाले इस क्षेत्र में अवैध निर्माण पर रोक नहीं लग पा रही है। लायन सफारी प्रोजेक्ट शुरू होने के बाद इस क्षेत्र में प्ला¨टग करने वाले लोगों की खासी गतिविधियां बढ़ गयी हैं। उल्लेखनीय है कि ... और पढ़ें »

  • बंद कमरे में हो गयी सेंट्रल ड्रग हाउस अग्निकांड की जांच

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:07 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता : सीएमओ से संबंधित सेंट्रल ड्रग हाउस में बीती एक माह पूर्व लगी आग तथा तकरीबन एक करोड़ से अधिक की जली दवाओं की जांच बुधवार को संयुक्त अपर निदेशक कानपुर मंडल द्वारा की गयी। जांच की खास बात यह रही कि तीन सदस्यीय टीम ने वातानुकूलित कमरे में ही बैठ कर जांच की आख्या तैयार कर ली। इससे पूर्व मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आरके नैय्यर ने अपने कमरे को बंद कर बाहर कड़ा पहरा बैठाकर किसी के भी ... और पढ़ें »

  • इंजन के पहिये जाम होने पर रोकी गई शिवगंगा एक्सप्रेस

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:59 PM (IST)

    भरथना, संवाद सहयोगी: इंजन के अगले चारपहियों का चक्का जाम होने से शिवगंगा एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होते होते बची। दौड़ती ट्रेन के अचानक ब्रेक जाम होने से रेलयात्रियों में खलबली मच गई। सहायक स्टेशन मास्टर ने कंट्रोल रूम को सूचना देकर ट्रेन को इकदिल के निकट रोक कर चक्का जाम पहियों को दुरुस्त कर दिल्ली की ओर रवाना किया। हावड़ा-दिल्ली रेलवे ट्रैक पर 12559 अप सुपरफास्ट शिवगंगा एक्सप्रेस ट्रेन बुधव... और पढ़ें »

  • बालक ने निगला सिक्का, रोकी गई ट्रेन

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:55 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता: झारखंड स्वर्ण जयंती सुपरफास्ट एक्सप्रेस में परिजनों के साथ सवार 8 वर्षीय बालक ने खेल-खेल में दो रुपये का सिक्का गले में अटका लिया। हालत बिगड़ने पर हेल्प लाइन पर कॉल की गई इस पर इटावा जंक्शन पर नॉन स्टाप इस ट्रेन को रोका गया। रेलवे डाक्टर ने चेकअप किया इस दौरान बालक सिक्का निगल चुका था। शौचक्रिया के दौरान सिक्का निकलने की कहकर करीब 10 मिनट बाद ट्रेन को रवाना किया। हटिया-आनंद... और पढ़ें »

  • कचहरी के कैमरों में कैद नहीं हो रहीं गतिविधियां

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:49 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता: बीते साल कचहरी गेट के समीप दिनदहाड़े युवक की हत्या के बाद प्रशासन ने कचहरी परिसर की सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी कर दी थी। कचहरी में आवागमन करने वालों की गतिविधियां सीसी कैमरों में कैद करने के लिए विभिन्न स्थानों पर कैमरे लगाए गए थे। नजारत में कंट्रोल रूम बनाया गया, 3-4 माह तक इस ओर सक्रियता बरती गई उसके पश्चात अधिकतर कैमरे किसी न किसी कारण से कार्य करना बंद कर गए है। दूसरी ओर ... और पढ़ें »

  • 241 विद्यालयों ने जमा नहीं किया रेडक्रास सोसायटी का अंशदान

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:43 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता: समाज सेवा के साथ दैवीय आपदा में जरूरतमंदों की आर्थिक मदद करने वाली राष्ट्रीय संस्था भारतीय रेडक्रास सोसायटी के लिए जमा किये जाने वाले अंशदान को जनपद के 241 विद्यालयों ने अभी तक जमा नहीं कराया है। जबकि चालू वित्तीय वर्ष के लिए मात्र 3 विद्यालयों ने ही अंशदान जमा किया है। भारतीय रेडक्रास सोसायटी समिति के गजेंद्र मिश्रा ने बताया कि जनपद के 244 विद्यालय रेडक्रास सोसायटी के लिए... और पढ़ें »

  • बंद मिले दो गेहूं खरीद केंद्रों पर होगी कार्रवाई

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:33 PM (IST)

    भरथना, संवाद सहयोगी: औचक निरीक्षण में 2 गेहूं खरीद केंद्र बंद मिलने पर उपजिलाधिकारी ने कार्रवाई के निर्देश दिये हैं। उन्होंने शेष खरीद केंद्रों के संचालकों को गेहूं खरीद लक्ष्य पूरा करने के निर्देश दिये हैं। उपजिलाधिकारी प्रमोद कुमार तिवारी ने बुधवार को कृषि उत्पादन मंडी समिति में स्थापित कुल चार सरकारी गेहूं खरीद केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। जिसमें एसएमआई और राज्य कर्मचारी कल्याण निगम द्वारा ... और पढ़ें »

  • जिलाधिकारी ने लेखपाल को दिये चार्जसीट देने के निर्देश

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:30 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता: जिलाधिकारी नितिन बंसल ने जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ राममनोहर लोहिया ग्राम पालीघार का औचक निरीक्षण किया। गांव के प्राथमिक विद्यालय परिसर में चौपाल लगाकर गांव में कराये जा रहे विकास कार्यों की जांच की व ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। निरीक्षण के दौरान बताया गया कि गांव में 115 शौचालय निर्मित हैं जिस पर ग्रामीणों ने बताया कि कुछ शौचालयों का कार्य प्रगति पर है। जिस पर जिला... और पढ़ें »

  • गर्भावस्था में न छोड़ें घर के काम करना

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:27 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता: गर्भ ठहरते ही किसी कुशल स्त्री रोग विशेष के पास जाकर बु¨कग विजिट (फ‌र्स्ट विजिट) करें और ब्लड, अल्ट्रासाउंड (डे¨टग स्केन) व यूरीन की जांच कराएं। हर माह डॉक्टर को दिखाएं, टिटनेस के टीके समय पर लगवाएं और बिटामिन बी कॉम्प्लैक्स, आयरन व कैल्शियम की गोलियां लें। पानी खूब पिएं और बच्चे के पेट में घूमने पर ध्यान रखें, कम घूमता हो तो डॉक्टर को दिखाएं। किसी प्रकार का दर्द जिससे बे... और पढ़ें »

  • फिर जली केबल, तीन घंटे बहाया पसीना

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 08:44 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता : मंगलवार का दिन आधे शहर के लिए परेशानी भरा रहा। 33 केवी उपकेंद्र गुरुतेग बहादुर को आने वाली बिजली की केबल के जल जाने से लोगों को भीषण गर्मी में तीन घंटे तक पसीना बहाना पड़ा। गौर करने की बात है कि जैसे-जैसे गर्मी सितम पर पहुंचती जा रही है। बिजली की लाइनें भी कांपने लगी हैं। यह हाल तो तब है जब प्रदेश सरकार ने लाइनों के सुधार पर करोड़ों रुपया खर्च किया हुआ है। आये दिन बिजली की ... और पढ़ें »

  • प्रदूषित पर्यावरण व खानपान की लापरवाही है अस्थमा

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 08:15 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता : अस्थमा के कारणों की चर्चा की जाये तो बढ़ती धूल व धुआं एवं प्रदूषित पर्यावरण, घटती हरियाली, धूम्रपान की बढ़ती प्रवृत्ति, वायु प्रदूषण ही अस्थमा के मरीजों की संख्या बढ़ा रहा है। हवा में घुलती कार्बनडाई ऑक्साइड व सल्फरडाई ऑक्साइड श्वसन संबंधी परेशानियों को बढ़ावा देती है। उक्त कथन है डॉ. आरएस ¨सह का जो विजयनगर स्थित क्लीनिक पर पत्रकारों से व्यक्त कर रहे थे। उन्होंने बताया क... और पढ़ें »

  • ट्रक ने ट्रैक्टर में टक्कर मारी, चालक घायल

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 08:09 PM (IST)

    ऊसरहार, संवादसूत्र : लापरवाही से जा रहे ट्रक ने ट्रैक्टर को टक्कर मार दी जिसका चालक गंभीर रूप से घायल हो गया जबकि ट्रैक्टर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। ऊसराहार थाना क्षेत्र के समथर बंबा के समीप सुबह साढे़ चार बजे सड़क किनारे जा रहे ट्रैक्टर में सामने से आ रहे ट्रक ने सीधी टक्कर मार दी। बताया जाता है रम्मपुरा निवासी अहिबरन सिह पुत्र पंचम ¨सह ट्रैक्टर से अलीपुर भूसा लेने जा रहा था। वह समथर और नगला हु... और पढ़ें »

  • दुर्घटनाओं में टैंकर परिचालक सहित दो मरे, 13 घायल

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 08:07 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता : विभिन्न थाना अंतर्गत अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में गैस टैंकर के परिचालक और एक महिला की मृत्यु हो गई तथा 13 लोग घायल हो गए। इनमें तीन घायल लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। उनको सैफई पीजीआई रिफर किया गया है। बकेवर संवादसूत्र के मुताबिक बकेवर थाना क्षेत्र के नेशनल हाइवे स्थित ओरियंटल प्लांट के समीप बीतीरात्रि औरैया की ओर से आ रहे ट्रक के चालक को नींद आ जाने से टैंकर खड़े ट्रक मे... और पढ़ें »

  • शिवपाल ने ताखा में चलायी साइकिल

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:57 PM (IST)

    इटावा जागरण संवाददाता: प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री शिवपाल ¨सह यादव ने ताखा में मंगलवार को करीब 8 किमी साइकिल चलायी और लोगों को प्रदेश सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया। उन्होंने अपने संबोधन में थाने और तहसील के कर्मचारियों के प्रति नाराजगी जतायी और कहा कि यह लोग अभी नहीं सुधरे हैं। उनके साथ सपा जिलाध्यक्ष अशोक यादव, विधायक प्रदीप यादव, जय राज ¨सह यादव, पूर्व ब्लाक प्रमुख वीर पाल यादव, युवजन... और पढ़ें »

  • सीएमओ का वेतन रोका, डीएफओ को नोटिस

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:39 PM (IST)

    बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : बिधूना में हुए तहसील दिवस से गायब रहने पर जिलाधिकारी ने सीएमओ का वेतन रोकने के साथ डीएफओ व सूचना अधिकारी को नोटिस देने का आदेश दिया है। इसके अलावा एआर कोपरेटिव को देर से पहुंचने पर चेतावनी दी गई। तहसील दिवस में बड़ी संख्या में फरियादी पहुंचे। कुछ की शिकायतों का मौके पर भी निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने सीएमओ एसबी मिश्र को बिना बताए जिला छोड़ने पर व तह... और पढ़ें »

  • मांगों को लेकर लेखपालों ने शुरू की कलमबंद हड़ताल

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:35 PM (IST)

    भरथना, संवाद सहयोगी : लेखपालों द्वारा पूर्व में सौंपे गये मांग पत्र पर प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से उनकी मांगों को अनदेखा कर कोई कार्यवाही न करने के विरोध में तहसील के समस्त लेखपालों ने कलमबंद आंदोलन की हुंकार भरते हुए धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। लेखपालों ने मांगों का निस्तारण न होने तक एकजुट होकर समस्त राजकीय कार्यों से विरत रहकर अनिश्चितकालीन कलमबंद आंदोलन जारी रखने का संकल्प लिया। उत्तर प्र... और पढ़ें »

  • ससुरालीजनों पर दहेज के लिए प्रताड़ना का आरोप

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:25 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता: शहर कोतवाली क्षेत्र में नगर के मोहल्ला गुरुहाई में दहेज को लेकर एक महिला के साथ मारपीट की गई। महिला ने प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए तहरीर पुलिस को दी है। पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू की है। इटावा के कस्बा बकेवर स्थित कांशीराम कालोनी निवासी शमा पत्नी नईम ने पुलिस को बताया कि उसने अपनी पुत्री शबनूर का विवाह करीब ढाई माह पहले गुरुहाई निवासी रईस के साथ किया था। विवाह के बा... और पढ़ें »

  • तहसील दिवस में आई 101 शिकायतों में एक का निस्तारण

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:22 PM (IST)

    चकरनगर, संवाद सहयोगी : मंगलवार को तहसील दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान 101 पीड़ितों ने अपने शिकायती पत्र दिये, जिनमें राजस्व विभाग की एक शिकायत का मौके पर निस्तारण किया गया। इस अवसर पर रामस्वरूप पिपरौली गढि़या ने रुकी हुई पेंशन दिलाने के लिए के लिए प्रार्थना पत्र दिया, वहीं विपिन कुमार दिव्यांग हनुमंतपुरा निवासी ने चकरनगर थाने की लिखाई का पैसा दिलाये जाने की मांग की। कृपाल ¨सह निवासी रामफल गढि़... और पढ़ें »

  • कालका मेल में बच्ची गिरी, एनई में सांस अटकी

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:20 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता : मंगलवार को कालका मेल के एसी कोच में ऊपर की बर्थ से तीन साल की बच्ची फर्श पर गिर गई। उसकी बांह में चोट आई, दूसरी ओर एनई यानी नार्थ-ईस्ट एक्सप्रेस में सवार अधेड़ को सांस लेने में तकलीफ हुई। रेलवे डॉक्टर ने टीम के साथ दोनों ट्रेनों में उपचार करके उक्त पीड़ितों को राहत प्रदान की। ट्रेनों में सफर के दौरान स्वास्थ्य प्रभावित होने पर हेल्प लाइन पर कॉल करने से ट्रेनों में उपचार मिल... और पढ़ें »

(News from Etawah, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें