1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इटावा

जेसीबी मशीन से न करायें रजबहा व माइनर की सफाई

बकेवर, संवादसूत्र : महेवा विकास खंड के अंतर्गत भोगनीपुर नहर से निकलने वाले रजबहा व माइनर की सफाई जेसीबी मशीन से न कराई जाये। इन मशीनों से सिल्ट की परतें अधिक खुदने पर पानी आने पर यह खुदी सिल्ट टेल पर जमा हो जाती है जिससे सफाई कराने का मंसूबा ध्वस्त हो जायेगा। इन दिनों क्षेत्र में रजबहा व माइनरों की सफाई जेसीबी मशीन से करायी जा रही है। मशीनों से हो रही सफाई में रजबहों की सिल्ट दोनों ओर पटरियों पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:44 PM (IST)
        

लूट के मामले में राजीनामा को मिल रही धमकी

इटावा, जागरण संवाददाता : ऊसराहार थाना क्षेत्र के ग्राम रुरिया में करीब चौदह माह पहले एक मई को लूट का मामला प्रकाश में आया था। इसमें जेएस यादव निवासी ग्राम शाहजहांपुर जसवंतनगर ने बलराम ¨सह यादव निवासी शेखूपुर एरवाकटरा औरैया हाल निवास रामौतार यादव फ्रेंडस कालोनी और चार-पांच अज्ञात लोगों के खिलाफ न्यायालय के आदेश से 10 अक्टूबर को रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रिपोर्ट के मुताबिक उनकी फर्म द्वारा टावर फाउंडेश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:43 PM (IST)
        

मानसूनी बारिश से पहले हुई नाला सफाई

भरथना, संवाद सहयोगी : नगर पालिका प्रशासन द्वारा बारिश को देखते हुए कस्बा के समस्त नाला-नाली ठेके पर साफ कराने के निर्देश दिये थे, जिसके तहत ठेकेदार राजेश कुमार पण्डा के नेतृत्व में गुरूवार को कस्बा के मुहल्ला टीला खुशालपुर नाला की सफाई कार्य शुरू कराया गया। ठेके पर सफाई कर रहे कर्मचारियों ने बताया कि नाला से करीब तीन फीट गहरी जमी हुई सिल्ट निकाली जा चुकी है, इसके बावजूद सिल्ट नाले में अभी भी मौजूद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:41 PM (IST)
        

महिला अस्पताल में दवाओं का टोटा, भटकते मरीज

इटावा, जागरण संवाददाता : मुख्यमंत्री के जनपद में संचालित डा. भीमराव अंबेडकर संयुक्त जिला अस्पताल के महिला अस्पताल में प्रसव पीडि़त महिलाओं के लिए लंबे समय से आवश्यक दवाओं का अभाव बना हुआ है। हालत यह है कि प्रसव पीड़ा से कराह रहीं प्रसूता के लिए यहां दर्द निवारक इंजेक्शन भी बाहर से मंगवाकर लगाया जाता है। अस्पताल में दवाओं की कमी का लाभ निजी क्षेत्र के मेडिकल स्टोर वाले जम कर उठा रहे है। मरीजों के ती... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:35 PM (IST)
        

मूंग भरा ट्रक लूट मामले में पुलिस ने की जांच

इटावा, जागरण संवाददाता : तीन दिन पहले लूटे गए मूंग भरा ट्रक के मामले में फिरोजाबाद के फरिहा थाने की पुलिस शनिवार को यहां नई मंडी में देर शाम आई। पुलिस को एक आढ़तिया ने व्यापारिक प्रतिद्वंद्विता में एक पुरानी फर्म द्वारा लूट की मूंग खरीदे जाने की गलत जानकारी दी थी। पुलिस ने इसी जानकारी के आधार पर छापे की कार्रवाई की थी। जांच में सूचना भ्रामक पाए जाने पर पुलिस वापस चली गई। जांच के दौरान काफी संख्या ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:32 PM (IST)
        

शराब भरा ट्रक पकड़ा गया

चकरनगर, संवाद सहयोगी : पुलिस ने देर रात ग्वालियर से आ रहा शराब भरा ट्रक पकड़ लिया। थानाध्यक्ष संजय यादव ने बताया कि ट्रक में 900 पेटी अंग्रेजी शराब लदी हुई थी। यह शराब ग्वालियर से लायी जा रही थी। उन्होंने बताया कि पूरे मामले की जांच के लिए आबकारी विभाग से लोगों को बुलाया गया है उसके बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:30 PM (IST)
        

सफाईकर्मियों ने ही कर दिया रैपिड सर्वे

केस हिस्ट्री एक.. ग्राम पंचायत चकरनगर जो इस वर्ष अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित थी, रैपिड सर्वे में प्रगणक के ऊपर दबाव डालकर ओबीसी वर्ग की जनसंख्या को बढ़ाने का प्रयास स्थानीय सत्ता पक्ष के लोगों द्वारा किया गया। कोशिश यह है कि इस बार यह सीट ओबीसी वर्ग की आरक्षित हो जाये। इस क्षेत्र में सामान्य वर्ग का बाहुल्य है। केस हिस्ट्री दो... महेवा ब्लाक की लखना देहात व शेरपुर-रसूलपुर में भी प्रगणकों के ऊप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:40 PM (IST)
        

अभियान अधूरा तो मण्डल प्रवासी होंगे जिम्मेदार

इटावा, जागरण संवाददाता : भारतीय जनता पार्टी के महासंपर्क अभियान के सिलसिले में जिला प्रवासी नीरज चतुर्वेदी पूर्व विधायक ने जनपद के विभिन्न मण्डलों में सक्रिय सदस्यों के मध्य बैठक की। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि प्रत्येक सक्रिय सदस्य 6 जुलाई से 10 जुलाई तक अपने द्वारा बनाये गये सामान्य सदस्यों से संपर्क स्थापित करते हुये कार्य को पूरा करें और संपर्क बही तत्काल जिलाध्यक्ष के पास जमा कर दें, ताकि जमा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:39 PM (IST)
        

नवोदय विद्यालय परीक्षा में सफलता हासिल

जसवन्तनगर, संवादसूत्र : चौ. सुघर ¨सह ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स के छात्र-छात्राओं ने नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा में इस साल भी सफलता प्राप्त करके विद्यालय का नाम रोशन किया। इस वर्ष विद्यालय के 15 में से 9 बच्चों ने इस परीक्षा को पास कर अपना स्थान सुनिश्चित किया। इसमें मयंक, नैनशी शाक्य, अंजली, शौर्य, दिव्या शाक्य, सृष्टी, अमन, अर्चना ने विद्यालय और अपने माता पिता को गौरवान्वित महसूस करने का अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:34 PM (IST)
        

महानंदा निरस्त, यात्री हुए परेशान

ट्रेन का लोगो लगेगा। इटावा, जागरण संवाददाता : शनिवार को दिल्ली से अलीपुर द्वार तक रोजाना चलने वाली महानंदा एक्सप्रेस निरस्त किए जाने से तथा हावड़ा से दिल्ली की ओर जाने वाली ट्रेनों के तीन से - यात्री ट्रेनों के संचालन में सुधार नहीं दस घंटे लेट होने से यात्री खासे परेशान हुए। उमस के मौसम में घंटों तक इंतजार करना किसी मुसीबत से कम नहीं था। बीते तीन दिनों से एसएसआइ कार्य जोरों पर होने से अप और ड... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:23 PM (IST)
        

मध्य प्रदेश की अवैध शराब सहित दो माफिया गिरफ्तार

चकरनगर, संवाद सहयोगी : शुक्रवार देर रात सीमा पर चे¨कग करते समय पुलिस ने मध्य प्रदेश से अवैध शराब लेकर आ रहे दो शराब माफियाओं को शराब व बाइक सहित दबोच लिया। दोनों के खिलाफ पुलिस ने दफा 60 व 420 आईपीसी में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है, जिससे क्षेत्रीय शराब माफियाओं में हड़कंप मचा है। सहसों थाना पुलिस ने शुक्रवार देर रात करीब 11 बजे सीमा के गांव विण्डवा कला पर चे¨कग के दौरान मध्य प्रदेश से अवैध शर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:20 PM (IST)
        

हादसों में दो की मौत, 15 घायल

इटावा, जागरण संवाददाता : विभिन्न थाना अंतर्गत अलग-अलग हादसों में एक किशोर और एक वृद्ध की मृत्यु हो गई तथा 15 लोग घायल हो गए। घायल होने वालों में एक दुर्घटना में कार सवार आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं। जसवंतनगर थाना अंतर्गत ग्राम फुलरई निवासी 60 वर्षीय रुस्तम ¨सह पुत्र कुंजीलाल की सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई। जीआरपी थाना अंतर्गत रेलवे स्टेशन पर 16 वर्षीय शिवा पुत्र जयवीर ¨सह निवासी ब्रजराजनगर भरथन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:19 PM (IST)
        

नगला सुमेर प्रेमी हत्याकांड का दूसरा आरोपी गिरफ्तार

फालोअप का लोगो लगेगा। भरथना, संवाद सहयोगी : नगला सुमेर (असफपुरा) प्रेमी हत्याकाण्ड में फरार नामजद दूसरे हत्यारोपी प्रेमिका के पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। हालांकि उक्त हत्याकाण्ड की साजिशकर्ता और 120बी की नामजद आरोपी प्रेमिका पुलिस गिरफ्त से दूर बनी हुई है। स्थानीय कोतवाली पुलिस ने बीते दिन रामवीर पुत्र तूफान ¨सह निवासी ग्राम नगला सुमेर असफपुरा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:17 PM (IST)
        

रजबहा फट जाने से फसल जलमग्न

बकेवर, संवाद सूत्र : लवेदी क्षेत्र के ग्राम दाउदपुरा में विधिपुरा रजबहा फट जाने से किसानों की सैकड़ों एकड़ बाजरे की फसल जलमग्न हो गयी। ग्रामीणों ने नहर विभाग के प्रति आक्रोश व्यक्त करते हुए मुआवजे की मांग की है। एक लंबे अर्से के बाद भोगनीपुर नहर से विधिपुरा रजबहा में पानी छोड़ा गया था। यह पानी ग्राम सारंगपुरा स्थित टेल तक शुक्रवार की रात्रि पहुंचना था। इस रजबहा की जीर्णशीर्ण पटरी ग्राम दाउदपुरा में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:14 PM (IST)
        

दरोगा का बेटा बना आईएएस

इसे बॉक्स में लगाएं। इटावा, जागरण संवाददाता : जनपद के भरथना में यादव नगर निवासी दरोगा विजय ¨सह यादव के पुत्र आलोक ने 347वीं रैंक के साथ आईएएस बनकर जनपद का नाम रोशन किया है। उसने 2012 में आईआईटी जोधपुर से बीटेक करने के बाद ही सिविल सर्विसेज की राह पकड़ ली थी। 2014 बैच का आईएएस बना आलोक भरथना के पैरामाउंट हायर सेकेंड्री स्कूल में हाईस्कूल व कानपुर के दीन दयाल उपाध्याय इंटर कॉलेज में इंटरमीडिएट का... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:13 PM (IST)
        

रिमझिम बारिश होने से मौसम बदला

इटावा, जागरण संवाददाता : दिन भर उमस भरी गर्मी रहने के बाद शाम को बूंदा बांदी होने से तापमान में गिरावट आ गई। लोगों को ठंडे मौसम का अहसास हुआ। बूंदबांदी होने से तापमान गिरकर 30 डिग्री सेंटीग्रेट अधिकतम रह गया। दिन में उमस भरी गर्मी होने के कारण न्यूनतम तापमान 24 डिग्री व अधिकतम तापमान 38 डिग्री आंका गया था। शनिवार को वातावरण में बीती रात से ही उमस व्याप्त हो गई जो निरंतर बढ़ती रही, हालात इतने बदत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:08 PM (IST)
        

पैर फिसलने से किशोर की ट्रेन से कटकर मौत

भरथना, संवाद सहयोगी : कानपुर से दवाई लेकर पैसेंजर ट्रेन से भरथना वापस लौट रहे रेलयात्री किशोर की स्टेशन पर उतरते ही पैर फिसलने से ट्रेन से कटकर दर्दनाक मौत हो गई। जीआरपी ने मृतक की जेब से कुछ दवाइयां कानपुर से भरथना की एक टिकट बरामद कर शव को पोस्टमार्टम को भेजा है। घटना की सूचना मिलते ही परिजनों में बुरी तरह कोहराम मच गया। घटना की जानकारी देते हुए कोतवाली कस्बा के मुहल्ला बृजराज नगर निवासी जयवीर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:07 PM (IST)
        

जनप्रतिनिधियों के सवालों पर अफसरों की बोलती बंद

इटावा, जागरण संवाददाता : गांवों में अधिकतर जल निगम की टंकियां पानी नहीं दे रहीं हैं, सफाई कर्मी भरपूर हैं लेकिन सफाई कहीं नजर नहीं आती है। अफसरों के अधिकतर दावे हवाहवाई साबित हो रहे हैं, अधिकतर जनहितकारी योजनाएं फाइलों में दौड़ रही हैं जबकि धरातल पर यह योजनाएं दम तोड़ रही हैं। अफसर ग्राम्य विकास की ओर कितनी तवज्जो दे रहे हैं, इसकी हकीकत शनिवार को विकास भवन परिसर स्थित नवनिर्मित हॉल में आयोजित जिला... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:57 PM (IST)
        

जनप्रतिनिधियों के सवालों पर अफसरों की बोलती बंद

इटावा, जागरण संवाददाता : गांवों में अधिकतर जल निगम की टंकियां पानी नहीं दे रहीं हैं, सफाई कर्मी भरपूर हैं लेकिन सफाई कहीं नजर नहीं आती है। अफसरों के अधिकतर दावे हवाहवाई साबित हो रहे हैं, अधिकतर जनहितकारी योजनाएं फाइलों में दौड़ रही हैं जबकि धरातल पर यह योजनाएं दम तोड़ रही हैं। अफसर ग्राम्य विकास की ओर कितनी तवज्जो दे रहे हैं, इसकी हकीकत शनिवार को विकास भवन परिसर स्थित नवनिर्मित हॉल में आयोजित जिला... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:56 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने पकड़े दो बकरा चोर, एक पुलिस ने छोड़ा

बकेवर, संवादसूत्र : क्षेत्र के एक गांव के मंदिर पर ग्रामीणों द्वारा चढ़ाये गये बकरे को अजीतमल क्षेत्र के ग्राम राऊपुर के दो चोर चुरा कर ले गये। दोनों जब बकरे को बेचने अहेरीपुर बाजार ला रहे थे, तभी ग्रामीणों ने पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने एक को शांति भंग में पकड़ लिया जबकि दूसरे को छोड़ दिया। बताया गया है कि गांव के लोगों ने देवी मंदिर पर एक बकरा को चढ़ा कर छोड़ दिया था, उस बकरे के चोर अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:39 PM (IST)
        
(News from Etawah, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें