Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इटावा

हादसों में 4 की मौत, 6 घायल

इटावा, जागरण संवाददाता : जनपद में हुए विभिन्न हादसों में 4 लोगों की मौत हो गई जबकि 6 लोग घायल हो गए। पहली घटना में इकदिल थाना क्षेत्र के अशोक नगर निवासी अमर सिंह पुत्र मुन्नालाल की जहरीला पदार्थ खाने से बिगड़ी हालत के बाद सैफई पीजीआई में उपचार के दौरान मौत हो गई। दूसरी घटना में वैदपुरा थाना के अंतर्गत रायनगर निवासी 70 वर्षीय सुरेंद्र मिश्रा पुत्र बृजवासी लाल सड़क दुर्घटना में घायल हो गये। सैफई पीज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:18 PM (IST)
        

रन फॉर यूनिटी में दौड़े भाजपाई और बच्चे

इटावा, जागरण संवाददाता : लौह पुरुष कहे जाने वाले देश के प्रथम गृहमंत्री सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर भाजपा ने पूरे जनपद में रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया। बसरेहर में पूर्व एमएलसी अशोक दुबे ने क्षेत्रीय भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ प्राथमिक विद्यालय के समक्ष बरेली हाईवे पर झाड़ू लगाकर स्वच्छता अभियान को गति प्रदान की। तत्पश्चात सरदार बल्लभ भाई पटेल की याद में रैली निकालकर उनकी जयंती मनाई। इ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:12 PM (IST)
        

किशोरी की हत्या के मामले में मुकदमा

भरथना, संवादसूत्र : थाना क्षेत्र के ग्राम घुमरिया में शौचक्रिया के लिए बाजरा के खेत में गयी किशोरी की हत्या के मामले में मनीष शाक्य के नाम रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरु कर दी है। उक्त गांव निवासी शिवराज सिंह पाल ने लिखाई रिपोर्ट में बताया है कि उनकी पुत्री कक्षा 10 की छात्रा थी। उक्त युवक उसे रात दिन परेशान करता था। छेड़खानी करने की शिकायत पुत्री ने अपनी मां को बताई थी। उसने जानमाल की धमकी दे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:24 PM (IST)
        

विद्युत संविदा कर्मी की उपचार के दौरान मौत

बकेवर, संवादसूत्र : गुरुवार को ग्राम नसीदीपुरा स्थित विद्युत लाइन ठीक कर रहे विद्युत संविदा कर्मी की घायल होने के बाद कानपुर में उपचार के दौरान मौत हो गई। घटना से गुस्साये लोगों ने विद्युत कर्मियों को शुक्रवार को खदेड़ दिया। भरथना-बकेवर मार्ग पर आधा घंटा जाम करके मुआवजे की मांग की। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच को खुलवाया। विद्युत संविदा कर्मी राम प्रवेश गुरुवार की सुबह 11 हजार केवीए की लाइन पर वि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:16 PM (IST)
        

जानलेवा हमलावर को सात साल की कैद

इटावा, जागरण संवाददाता : तमंचा से गोली मारकर जानलेवा हमला करने वाले को अपर सत्र न्यायधीश बी. राम ने दोषी माना। उसे सात साल की कैद तथा दस हजार रुपये के अर्थदंड की सजा सुनाई। थाना वैदपुरा क्षेत्र में प्रभु ढाबा पर अरविंद कुमार पुत्र रामनाथ गांव महलई थाना जसवंतनगर 28 जून 2012 को सुबह दस बजे बैठा था। इसी दौरान रंजिश के तहत रमन कुमार पुत्र जगदीश गांव कैलोखर अपने साथियों के साथ आ धमका। अशोभनीय भाषा में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:59 PM (IST)
        

विवाहिता को घर से निकाला

भरथना, संवाद सूत्र : अतिरिक्त में एक लाख रुपया नकद व बाइक की मांग पूरी न होने पर एक विवाहिता को उत्पीड़न कर घर से निकल दिया। एक माह के बाद न्यायालय द्वारा आदेश करने के बाद मामला दर्ज किया जा सका। उसके उपरांत पुलिस ने जांच शुरू की है। मोहल्ला महावीर नगर निवासी सोनम गुप्ता पुत्री कमलेश गुप्ता ने उसकी शादी 5 फरवरी 2013 को नीतेन्द्र कुमार पुत्र जय प्रकाश निवासी आगरा के साथ की थी। पर्याप्त दहेज के बाद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:57 PM (IST)
        

प्रदेश सरकार के खिलाफ वकीलों ने खोला मोर्चा

इटावा, जागरण संवाददाता : प्रदेश सरकार की वादाखिलाफी से नाराज अधिवक्ताओं ने प्रदेश बार काउंसिल के आह्वान पर सरकार के खिलाफ लामबंद होकर विरोध प्रदर्शन करते हुए हड़ताल की। इसमें सपा समर्थक वकील भी शामिल रहे। प्रदेश बार काउंसिल के आह्वान पर डीबीए तथा सीबीए ने संयुक्त रूप से प्रदेश सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए बाहों पर काली पट्टी बांधकर विरोध किया इसमें सपा समर्थक कई अधिवक्ता भी शामिल थे। डीबीए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:51 PM (IST)
        

महिला पुलिस ने मार्शल आर्ट व कमांडो की ट्रेनिंग ली

इटावा, जागरण संवाददाता : अन्तरराष्ट्रीय गोल्ड मेडलिस्ट, विश्व रिकार्ड धारक, यश भारती नामित, अभिषेक यादव के द्वारा पुलिस के उप निरीक्षक, महिला पुलिस को मार्शल आर्ट व कमांडो की ट्रेनिंग दी गयी। दो घंटे तक पुलिस लाइन मे चले इस प्रशिक्षण शिविर मे 200 से ज्यादा पुलिस कर्मियों ने भाग लिये। एसएसपी डा. राकेश सिंह के निर्देशन मे दी गयी इस स्पेशल कमाडो ट्रेनिंग को पुलिसकर्मियों ने बहुत ही लगन से सीखा। एसएस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:27 PM (IST)
        

अज्ञात वाहन की टक्कर से छात्रा घायल

बाबरपुर (औरैया) संवाद सूत्र : साइकिल से कालेज जा रही छात्रा को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। गंभीरावस्था में छात्रा को सैफई रेफर कर दिया गया। मोहल्ला विद्यानगर निवासी सुशील कुमार की पुत्री अनुराधा (17) कस्बे के जनता महाविद्यालय में द्वितीय वर्ष की छात्रा है। शुक्रवार की सुबह वह साइकिल से कालेज जा रही थी तभी कालेज के सामने अज्ञात वाहन ने साइकिल को टक्कर मार दी, जिसस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 05:39 PM (IST)
        

पशु चिकित्सा शिविर को दवाओं की दरकार

इटावा, जागरण संवाददाता : जनपद महोत्सव के तत्वावधान में लगे विराट पशु मेला में पशुओं के उपचार के लिए यहां अस्थाई पशु चिकित्सा शिविर स्थापित किया जाता है। इस पशु अस्तपाल शिविर में पशुओं के लिए दवाओं का इंतजाम महोत्सव समिति द्वारा किया जाता है। इस वर्ष समिति द्वारा दवाओं के लिए बजट अवमुक्त नहीं किए जाने से शिविर अस्पताल में दवाओं की कमी बनी हुई है। परिणाम स्वरुप पशुओं का उपचार प्रभावित हो रहा है। प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 05:20 PM (IST)
        

विद्युत विभाग ने जारी की 200 आरसी

इटावा, जागरण संवाददाता : दीवाली के पर्व को ध्यान में रखते हुए बिजली विभाग ने अपने बकायेदारों से वसूली की सख्ती में नरमी बरतते हुए सोचा था कि दीवाली बाद बकायेदार स्वत: जमा करके विभाग को आरसी जारी करने को मजबूर नही करेंगे, बकायेदारों द्वारा बिलों की अदायगी नहीं किए जाने से विभाग ने 10 हजार या इससे अधिक के 200 बकायेदारों की आरसी तैयार करा दी है जो शीघ्र तहसील के हवाले कर दी जायेगी। अधिशासी अभियंता ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 05:18 PM (IST)
        

प्रभावी ढंग से लागू हो कृषि यंत्रीकरण योजना

इटावा, जागरण संवाददाता : कृषि को बढ़ावा देने के लिये शासन की कृषि यंत्रीकरण योजना को प्रभावी रूप से लागू करें और योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार करायें, जिससे अधिक से अधिक संख्या में किसान उसका लाभ उठा सकें। यह निर्देश जिलाधिकारी डा. नितिन बंसल ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में दिए। बैठक में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन के अ‌र्न्तगत दलहन घटक में कृषि यंत्रों पर अनुदान हेतु लाभार्थियों की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 04:42 PM (IST)
        

वोल्टेज न नहर में पानी, किसान परेशान

बकेवर, संवादसूत्र : बकेवर क्षेत्र में बिजली के लो वोल्टेज की समस्या व सूखी नहरें किसानों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। इसको लेकर आलू उत्पादक किसान खेतों की सिंचाई को लेकर खासे परेशान है। किसान नेता ओम नारायण त्रिपाठी, रामनरेश त्रिपाठी, भारत सिंह पाल, मंगल सिंह, श्याम सुन्दर राजावत, चंदन त्रिपाठी, राम औतार शर्मा आदि ने बताया कि इस किसान आलू की फसल तैयार करने की तैयारी कर रहा है। खेत की सिंचाई ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 04:36 PM (IST)
        

प्रभु सर्वशक्तिमान पर भक्त के वश में

इटावा, जागरण संवाददाता : भगवान परम स्वतंत्र तथा सर्वशक्तिमान होने के बावजूद भक्त के वश में रहते हैं। प्रभु स्वयं के प्रति अपराध करने वाले को तो क्षमा कर सकते हैं पर उनके भक्त का अपमान करने वाले को कभी क्षमा नहीं करते हैं। हिरणाकश्यप, रावण, कंस और अन्य कई अत्याचारी इसके प्रत्यक्ष प्रमाण हैं। श्री हरि अपने भक्तों की रक्षा के लिए विभिन्न रूपों में अवतार लेकर उनके कष्ट दूर करते हैं। जसवंतनगर क्षेत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 04:33 PM (IST)
        

सिंघाड़े बेचने वाले को सिपाही ने धुना

ऊसराहार, संवाद सूत्र : अनुशासनहीनता की सीमाएं लांघ चुकी ऊसराहार पुलिस ने एक और शर्मसार करने वाला गुल खिला दिया। हथठेला पर सिंघाड़े बेच रहे दुकानदार से पहले मुफ्तखोरी में सिंघाड़े खाए फिर पानी का छींटा गिर जाने पर उसकी लात-घूसों से जमकर धुनाई कर दी। थाना गेट के ठीक सामने हुई इस घटना को पुलिस कर्मी देखते रहे, किसी ने उसे बचाया नहीं। लोगों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की। गुरुवार दोपहर मोहरी गांव का ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 04:32 PM (IST)
        

बीमार विष्णु ब्रीडिंग सेंटर में नहीं होगा शामिल

इटावा, जागरण संवाददाता : लायन सफारी के ब्रीडिंग सेंटर में ब्रीडिंग जोड़े में अब बब्बर शेर विष्णु शामिल नहीं होगा। वन विभाग ने शेरनी लक्ष्मी की मौत के बाद व विष्णु में संक्रमण को देखते हुए यह फैसला लिया है। माना जा रहा है कि विष्णु में भी मल्टीपिल संक्रमण को देखते हुए अब उसे ब्रीडिंग बेड़े में शामिल करना अगली पीढ़ी के लिए उचित नहीं होगा। हालांकि विष्णु के इलाज को लेकर भी वन विभाग के अधिकारी खासे पर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 04:15 PM (IST)
        

हादसों में 2 की मौत, 8 घायल

इटावा, जागरण संवाददाता : जनपद में विभिन्न हादसों में 2 लोगों की मौत हो गई और 8 घायल हो गये। भरथना थाना क्षेत्र के हथनौली-नदिया के बीच भरथना रोड पर मोटर साइकिल बस से टकरा गई। इस टक्कर में जनपद औरैया के बिधूना में नई बस्ती निवासी अशोक पुत्र रनवीर सिंह उम्र 50 वर्ष घायल हो गए। भरथना पुलिस द्वारा उपचार हेतु जिला अस्पताल लाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। दूसरी घटना में बकेवर थाना क्षेत्र के ग्राम ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:25 AM (IST)
        

अपहृत लड़की का एक साल बाद भी सुराग नहीं

ऊसराहार, संवादसूत्र : एक साल पूर्व अपहृत की गयी लड़की को थाना पुलिस अभी तक बरामद नहीं कर सकी। पीड़ित पिता ने दर-दर की ठोकर खाने के बाद अब न्याय के लिए एसएसपी का दरवाजा खटखटाया है। गौरतलब है कि ऊसराहार क्षेत्र के ग्राम समथर निवासी वीरेन्द्र सिंह की पुत्री जुगली कुमारी का अपहरण 13 सितंबर 13 को हुआ था। घटना का मुकदमा कल्लू, विनोद कुमार व अन्य के विरुद्ध दर्ज कराया गया था। पुलिस द्वारा कारगर कार्रवाई न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:25 AM (IST)
        

लायन सफारी में बीमार शेरनी लक्ष्मी की मौत

इटावा, जागरण संवाददाता : करीब 40 दिन से लायन सफारी में बीमार चल रही शेरनी लक्ष्मी की गुरुवार दोपहर लगभग एक बजे के आसपास मौत हो गई। उसके शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। लायन सफारी चालू होने से पहले ही लक्ष्मी की मौत होने से मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट को करारा झटका लगा है। वन विभाग के अफसरों ने शेरनी लक्ष्मी को बचाने के लिए भरसक प्रयास किए थे। लक्ष्मी के फेफड़ों ने पिछले 10 दिनों से... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:25 AM (IST)
        

फर्जी कागजात व नंबर प्लेट वाले ट्रक को पकड़ा

इटावा, जागरण संवाददाता : फर्जी कागजात व फर्जी नंबर प्लेट के साथ ट्रक का संचालन करने वाले ट्रक मालिक के खिलाफ इकदिल पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर दो आरोपियों को जेल भेज दिया है। इकदिल थाना क्षेत्र के अंतर्गत भदौरिया ट्रांसपोर्ट कंपनी पक्का बाग पर ट्रक नंबर यूपी 21 एन 6918 का चालक माल भाड़ा लेने की बात करने के लिए आया। शक होने पर इकदिल पुलिस को सूचना दी गई तो मौके पर इकदिल पुलिस ने पहुंचकर ट्रक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:25 AM (IST)
        
(News from Etawah, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें