1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इटावा

तीन बार इटावा आए थे डा. कलाम

इटावा, जागरण संवाददाता: मिसाइलमैन व पूर्व राष्ट्रपति डा. एपीजे अब्दुल कलाम का तीन बार इटावा आगमन हुआ। एक बार रेलवे लाइन का शिलान्यास करने तो दूसरी बार कालेज के कार्यक्रम में शिरकत करने के लिये यहां आए थे। ताजा दौरा उनका पिछले जून माह में हुआ। सैफई हवाई पट्टी पर लैंडकर वह कन्नौज जिले में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने के लिये गये थे। डा.एपीजे अब्दुल कलाम का सोमवार को निधन हो गया। उनके निधन के बा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 10:24 PM (IST)
        

मंडलायुक्त के सवालों से अफसरों का छूटा पसीना

बसरेहर, संवाद सूत्र : सोमवार को मौसम तो उमस और तपिश का था ही ऐसे में दोपहर के समय ब्लाक मुख्यालय बसरेहर पर मंडलायुक्त इफ्तिखारउद्दीन के सवालों पर अफसरों का और अधिक पसीना छूटा। ब्लाक स्तरीय अफसर अपने कार्यों का सही जवाब नहीं दे सके, अभिलेख तक सही ढंग से प्रस्तुत नहीं कर सके। जिलाधिकारी डा. नितिन बंसल ने कई सवालों पर सटीक जवाब देकर उन्हें संतुष्ट करने का प्रयास किया। उन्होंने ब्लाक मुख्यालय पर सभ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 08:30 PM (IST)
        

लायन सफारी के डॅाक्टरों ने किया पलायन

इटावा, जागरण संवाददाता : रविवार को लायन सफारी में अधिकारियों व डाक्टरों के साथ चौकीदार ऋषि यादव की मारपीट के बाद लायन सफारी को एक और झटका लगा है। अपने खिलाफ मुकदमा दर्ज होने से घबराये लखनऊ चिड़ियाघर के डा. उत्कर्ष शुक्ला, डा. विकास व निदेशक केके ¨सह के ड्राइवर विपिन भदौरिया रविवार की रात को ही चुपचाप लखनऊ के लिए रवाना हो गये। हालांकि कर्मचारियों ने सोमवार को अपनी हड़ताल को खत्म कर दिया। सोमवार को द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 08:25 PM (IST)
        

बिना भक्ति के मनुष्य का जीवन अधूरा

जसवंतनगर, संवाद सहयोगी : व्यक्ति गरीब हो या अमीर, छोटा हो या बड़ा, उसे समय निकालकर भगवान की भक्ति अवश्य करनी चाहिए। बिना भक्ति के मनुष्य का जीवन अधूरा रहता है, भक्ति से परमात्मा तक पहुंचने का मार्ग सुगम हो जाता है। यह बात साध्वी कुमारी सुनील शास्त्री ने मोहल्ला फक्कड़पुरा में चल रही श्रीमछ्वागवत के दौरान के दौरान कही। उन्होंने कहा कि नर्मदेश्वर माता-पिता से बड़े-बड़े महान प्रतापी, सतवादी, धर्मवादी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 08:06 PM (IST)
        

खतरे के निशान से 2 मीटर ऊपर बह रही चंबल

उदी, संवादसूत्र : कोटा बैराज बांध से छोड़े गए पानी के चलते चंबल नदी का जल स्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया है। लगातार 2 सेंटीमीटर प्रति घंटा की दर से बढ़ रहे जल स्तर में आने वाले दिनों में वृद्धि की संभावना व्यक्त की गई है। चंबल नदी सर्वेक्षण हेतु स्थापित केंद्रीय जल आयोग केंद्र उदी पर तैनात सहायक सर्वे कर्मचारी बृजवीर ¨सह के अनुसार शनिवार को प्रात: चंबल का जल स्तर 114.01 मीटर था। उसके बाद को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 08:00 PM (IST)
        

स्वास्थ्य कर्मियों को दी बेहतर कार्य करने की सीख

जसवंतनगर, संवाद सहयोगी : मुख्य चिकित्साधिकारी राजकुमार नैय्यर की उपस्थिति में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात कर्मियों के कार्यों की समीक्षा की गई जिसमें जपायगो संस्था के सहयोग से सर्वाधिक प्रसवोपरांत आईयूसीडी लगाने के उत्कृष्ट कार्य करने वाले डाक्टर, स्टाफ, नर्स तथा काउंसलर को सीएमओ तथा उपजिलाधिकारी हंसराज यादव द्वारा संयुक्त रूप से प्रशस्ति पत्र प्रदान किये गये। ब्लाक परिसर सभागार में मुख... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 07:57 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटनाओं में वृद्ध की मौत, छह घायल

इटावा, जागरण संवाददाता : विभिन्न थाना अंतर्गत अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में बाइक की टक्कर से एक वृद्ध की मृत्यु हो गई तथा छह लोग घायल हो गए। बकेवर संवादसूत्र के मुताबिक बकेवर थाना क्षेत्र में तीन सड़क दुर्घटनाएं हुईं। पहली घटना हर्राजपुरा गांव में हुई। इस गांव के 75 वर्षीय साइकिल सवार मुन्नी लाल पुत्र छेदालाल सड़क किनारे लगी आटा चक्की पर आटा पिसी बोरी लेने जा रहे थे। उसी समय भरथना की ओर से तेज गति ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 07:54 PM (IST)
        

दो डाक्टरों के अवकाश पर जाने से भटके मरीज

इटावा, जागरण संवाददाता : रविवार के अवकाश के बाद सोमवार को जिला अस्पताल खुलते ही मरीजों की लंबी लाइन लग गयी। इस दौरान मरीजों को जहां रजिस्ट्रेशन कराने में एड़ी से चोटी का जोर लगाना पड़ा, वहीं चिकित्सकों तक पहुंचने में पसीना बहाना पड़ा। मरीजों को परेशानी तो उस समय हुई जब उन्हें पता चला कि एक डाक्टर तो पुत्र रत्न मिलने की खुशी में नहीं आये, जबकि एक डाक्टर पहले से ही एक माह के अवकाश पर चले गये। जनपद में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 07:52 PM (IST)
        

स्टेशन से 40 हजार रुपये से भरा बैग पार

इटावा, जागरण संवाददाता : रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो-तीन पर सो रहे यात्री का 40 हजार रुपये नकदी व अन्य कीमती सामान से भरा बैग संदिग्ध हालात में चुरा लिया गया। पीड़ित ने जीआरपी जाकर शिकायत करके खानपान के दो बेंडरों पर शक जाहिर किया, जिनसे पूछताछ की जा रही थी। पीड़ित शीलू पुत्र छोटे ¨सह गांव तमारा थाना फंफूद औरैया ने बताया कि दिल्ली में काम करके उक्त रकम लेकर घर आ रहा था। कैफियत एक्सप्रेस ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 07:39 PM (IST)
        

वर्षों से खाली है महिला सीएमएस व प्रभारी अधीक्षिका का पद

इटावा, जागरण संवाददाता : तमाम प्रयासों के बाद भी मुख्यमंत्री के गृह जनपद के डा. भीमराव अंबेडकर संयुक्त जिला अस्पताल में महिला चिकित्सकों, नर्सों व अन्य स्टाफ की कमी बनी हुई है। हालत यह है कि यहां महिला अस्पताल में महिला की जगह पुरुष चिकित्सक के पास सीएमएस का पदभार है, जबकि प्रभारी चिकित्सा अधीक्षिका का पद अर्से से खाली है। यहां प्रसव कराने में माहिर सीएमएस ही प्राथमिकता से प्रसव करा रहे हैं, यह बा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 07:36 PM (IST)
        

सड़क पर बन गये तालाबनुमा गड्ढे

इटावा, जागरण संवाददाता : मानिकपुर मोड़ से शिव शक्ति धर्मकांटा के बीच बाईपास की हालत जर्जर होने से सड़क पर कई जगह तालाबनुमा गड्ढे हो बन गए हैं। पानी से लबालब भरे इन गड्ढों में हर दिन ट्रक व डंपर फंसते हैं और घंटों तक जाम के हालात रहते हैं। इस मार्ग के दोनों ओर बस्ती के निवासियों तथा पास के सैकड़ों गांव के लोगों को आवागमन में भारी परेशानी होती है। कई बार ऐसा हुआ है कि यहां विकलांग, वृद्ध, बच्चे व महि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 07:31 PM (IST)
        

जानलेवा हमले में तीन भाइयों को कैद

इटावा, जागरण संवाददाता : अपर जिला जज उमेश चंद्र पाण्डेय ने शहर में दिनदहाड़े फायर करके युवक को मरणासन्न करने वाले चार आरोपियों में तीन सगे भाइयों को दोषी माना, तीनों को सात-सात साल की कैद तथा 10-10 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई। चौथा मुख्य आरोपी किशोर सिद्ध हुआ था इससे उसका मामला किशोर न्यायालय में विचाराधीन है। शहर में एक अप्रैल 2011 को अपराह्न तीन बजे नेविल रोड पर चिड़ीमार स्कूल के पास परचून के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 07:29 PM (IST)
        

ताले तोड़कर स्कूल से 45 हजार का सामान चोरी

बकेवर, संवादसूत्र : थाना क्षेत्र के ग्राम व्यासपुरा में बीती रात अज्ञात चोरों ने उच्च प्राथमिक विद्यालय के कमरों का ताला तोड़कर मध्यान्ह भोजन का सामान व सामग्री सहित करीब 45 हजार रुपये का सामान चोरी कर लिया। चोरों ने विद्यालय में लगे सबमरसेबिल पंप को भी नहीं बख्शा। वे उसे निकाल कर ले गये। विद्यालय के प्रधानाध्यापक जितेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि चोर रविवार रात प्राथमिक विद्यालय में आये थे उन्होंने व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 07:28 PM (IST)
        

धमकी देने के तीन मामलों में मुकदमा दर्ज

इटावा, जागरण संवाददाता : सोमवार को दबंगई के बल पर धमकाने के तीन मामले सामने आये। पहला मामला फ्रेंडस कालोनी थाना में अब्दुल रफीक उर्फ ¨टकू निवासी आजादनगर ने मोहल्ले के ही मुन्ना वशीर सहित तीन लोगों के खिलाफ मारपीट करने, असलहों से लैस होकर अभद्रता करते हुए जान से मारने की धमकी देने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। घटना पांच जुलाई की आजादनगर पानी की टंकी के सामने दुकान की दर्शाई गई है। दूसरी घटना में सद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 07:25 PM (IST)
        

आरक्षण को न्यायिक हस्तक्षेप से मुक्त किया जाये

इटावा, जागरण संवाददाता : सोमवार को कचहरी पर आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति द्वारा अन्याय व उत्पीड़न को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया। इस अवसर पर धरने को संबोधित करते हुये जिला संयोजक मुन्नी लाल सुमन ने बताया कि 15 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। उनकी मांगों में मजबूत आरक्षण कानून बनाया जाये, आरक्षण को न्यायिक हस्तक्षेप से मुक्त किया जाये, सेना के तीनों अंगों के उच्च पदों की भर्ती परीक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 06:03 PM (IST)
        

एलर्ट जारी होने पर बरती गई सतर्कता

इटावा, जागरण संवाददाता : पंजाब प्रांत के जिला गुरुदासपुर में सोमवार को तड़के आंतकी हमला होने के बाद समूचे देश में एलर्ट जारी किया गया। इसके तहत आदर्श रेलवे स्टेशन पर जीआरपी-आरपीएफ फोर्स ने संयुक्त रूप से चे¨कग अभियान चलाकर ट्रेनों और यात्रियों के सामान को खंगाला। गुरुदासपुर जिला के थाना पर आंतकी हमला तथा रेलवे ट्रैक पर बमों के मिलने से समूचे देश में एलर्ट जारी किया गया। डीजी रेलवे जावेद अहमद के नि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 05:57 PM (IST)
        

जिमनास्टिक व लंबी कूद में अमन अव्वल

इटावा, जागरण संवाददाता : विकास खंड महेवा अंतर्गत नौधना संकुल के उच्च प्राथमिक विद्यालय शेरपुर में मिनी बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें कबड्डी, खो-खो एवं लंबी कूद की प्रतिस्पर्धाएं संपन्न हुईं। जिमनास्टिक तथा लंबी कूद के बालक वर्ग में अमन कुमार कक्षा 6 प्रथम व सौरभ कक्षा 8 द्वितीय स्थान पर रहे। बालिका वर्ग की जिमनास्टिक प्रतियोगिता में कक्षा 7 की रश्मि प्रथम व कक्षा 8 की रुखसाना द्वितीय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 05:19 PM (IST)
        

चटक धूप से तिलमिलाया जनजीवन

इटावा, जागरण संवाददाता : सोमवार को सूर्यदेव के तेवर तल्ख होने से तेज धूप से जनजीवन तिलमिला गया। हालांकि तापमान में कोई खास परिवर्तन नहीं हुआ, पारा सुबह न्यूनतम 24 तो दोपहर में अधिकतम 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दोपहर के समय चिलचिलाती धूप में आवागमन करने वालों का बुरा हाल था, अधिकतर लोग पसीने से तरबतर नजर आए। मानसून कमजोर होने से पर्याप्त बरसात होने से किसान वर्ग खासा आहत है। मौसम की मार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 05:17 PM (IST)
        

डीएम से की नियुक्ति कराने की मांग

इटावा, जागरण संवाददाता : प्राविधिक सहायक कृषि वर्ग- 3 की नियुक्ति न्यायालय के अंतिम आदेश के अधीन कराने की मांग अनेक पात्रों ने जिलाधिकारी डा. नितिन बंसल से की है। जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देते हुए प्रदीप कुमार, जितेन्द्र कुमार सहित अनेक लोगों ने उल्लेख किया कि वह लोक सेवा आयोग द्वारा विज्ञापित पद प्राविधिक सहायक कृषि वर्ग की परीक्षा में 21 मई 2015 को आयोग द्वारा जारी अंतिम परिणाम में सफल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 04:41 PM (IST)
        

किसान बहुफसली पद्धति अपनायें

- कंप्यूटरीकृत मिट्टी प्रयोगशाला का हुआ उद्घाटन ऊसराहार, संवाद सहयोगी : एक ही फसल बार-बार खेत में करने से मिट्टी की क्षमता कमजोर पड़ जाती है। इसलिए किसान बहुफसली पद्धति अपनायें। यह बात वृक्ष लगाओ देश बचाओ कार्यक्रम के दौरान कुदरैल में आयोजित कार्यक्रम में योगेश यादव संयुक्त मुख्य बीज उत्पादन लखनऊ ने कही। ऊँ गंगा शांति ग्रामोदय ट्रस्ट कुदरैल के तत्वावधान में आयोजित समारोह में कंप्यूटरीकृत मिट्ट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 04:39 PM (IST)
        
(News from Etawah, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें