Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इटावा

शादी समारोह में फौजी को पीटा

भरथना, संवादसूत्र : ग्राम खानपुरा में शादी समारोह में सेना के जवान को चार नामजदों ने लाठी डंडों से मारपीट कर घायल कर दिया। उक्त ग्राम निवासी होम सिंह सेना में नौकरी करता है। वह गांव में रामकिशन की बेटी की शादी में आया था उसी समय रुकम सिंह, जीतपाल, शेरू व सोनू आ गये और उससे गाली गलौज करने लगे। थोड़ी देर में ही मारपीट शुरू हो गयी। इन लोगों ने होमसिंह ने पीट-पीटकर घायल कर दिया। पुलिस ने होम सिंह की ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:13 AM (IST)
        

कल मालिनी करेंगी आह्वान, जरूर करें मतदान

इटावा, जागरण संवाददाता : चुनाव आयोग की ब्रांड एंबेस्डर मालिनी अवस्थी 21 अप्रैल को जनपद के दौरे पर आयेंगी। वे जनजागरूकता अभियान के तहत वोटरों को चुनाव आयोग का संदेश देंगी। जिलाधिकारी विद्याभूषण ने बताया कि मालिनी अवस्थी सायं 4 बजे संत विवेकानंद आवासीय विद्यालय में अपना कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगी। जनजागरूकता अभियान के तहत वे वोटरों को मतदान करने का संदेश देंगी।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:13 AM (IST)
        

सपा-भाजपा मिलकर करातीं दंगे

इटावा, जागरण संवाददाता : बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश मिश्र ने यहां रामलीला मैदान में चुनावी सभा में कहा कि सपा सरकार में महिलाएं क्या, पुरुष भी सुरक्षित नही है। बसपा सरकार में अकेली महिला बाजार से सामान खरीदकर सकुशल घर पहुंच जाती थी, जबकि अब तो घर से निकला पुरुष जब तक घर नही लौट आता है। उसकी कुशलक्षेम के फोन उसके पास आते रहते है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2012 के चुनाव में लोग बसपा सरकार को भूल गये... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:13 AM (IST)
        

आग से गृहस्थी जली, साजिश का आरोप

जसवंतनगर, संवादसूत्र : गांव झीला में एक घर में आग लगने से घर गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया। करीब 30 हजार रुपये का नुकसान बताया गया है। भगवान सिंह राजपूत का परिवार खेतों पर फसल काटने गया था। शुक्रवार शाम उसके घर में अचानक आग लग गयी। जब तक ग्रामीणों द्वारा आग बुझायी जाती तब तक उसका घर गृहस्थी का काफी सामान व नगद चार हजार रुपये जलकर खाक हो गए। भगवान सिंह ने दुश्मनी के तहत गांव के किसी व्यक्ति द्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:13 AM (IST)
        

मेरा टेंपो हाई है..

बकेवर : लोकसभा के चुनावी समर में जहां एक ओर धनाढय प्रत्याशियों की गाड़ियों का काफिला गांव-गांव घूम रहा है और लाखों रुपया पानी की तरह बहाया जा रहा है वहीं इन सबके बीच निर्दलीय प्रत्याशी प्रेमचंद्र अपना नारा खुद ही माइक पर बुलंद किए हुए हैं। अपने कंधे पर माइक टांगकर खुद ही अपना प्रचार करते हैं। वे नुक्कड़ सभाएं कर लोगों को अपने हक में वोट देने की अपील करते हैं। इनका नारा है प्रेमचंद्र सबसे बेहतर अब यह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:13 AM (IST)
        

अज्ञात शव बरामद

जसवंतनगर : नेशनल हाईवे पर मीठेपुर बॉर्डर के पास अज्ञात व्यक्ति का शव पड़ा मिला। वह सड़क के किनारे पड़ा था। उसके शरीर पर चोटों के निशान पाये गये हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि उसे किसी अज्ञात वाहन से फेंका गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस ने उसकी शिनाख्त कराने की कोशिश की परंतु शिनाख्त नहीं हो सकी। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:13 AM (IST)
        

जनजागरूकता के लिये गांवों में निकलीं टीमें

इटावा, जागरण संवाददाता : स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम नुक्कड़ नाटक डीप व फिल्म प्रदर्शन के लिये अब गांवों की ओर टीमें निकल पड़ी हैं। शनिवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय से जिला बेसिक शिक्षाधिकारी जेपी राजपूत, बचत अधिकारी प्रभात मिश्रा व खंड शिक्षाधिकारी सुरेंद्र कुमार मौर्या ने विभिन्न टीमों को महेवा ब्लाक के रवाना किया। सैफई बेसिक शिक्षा विभाग की टीम का नेतृत्व रामजन्म सिंह ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:13 AM (IST)
        

पड़ोसी युवक ने घर में घुसकर छेड़छाड़ की

बकेवर, संवादसूत्र : लोहियानगर मुहाल में शुक्रवार रात गृहस्वामी की अनुपस्थिति में पड़ोसी युवक ने घर में घुसकर युवती के साथ छेड़छाड़ की। शोर मचाने पर युवक युवती को जान से मारने की धमकी देकर मौके से भाग गया। लोहिया नगर निवासी ब्रजेश की पत्‍‌नी पूजा ने बताया कि उसके पति पुत्री का इलाज कराने के लिये घर से बाहर गये हुये थे। रात्रि 11 बजे के करीब मोहल्ले का ही एक नामजद युवक घर में घुस आया और उसके साथ अश्लील... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:13 AM (IST)
        

चुनाव से खिली फूलों की फसल

इटावा, जागरण संवाददाता : लोकसभा चुनाव की घोषणा होते ही फूल माला विक्रेताओं के चेहरे ऐसे खिल उठे जैसे उन्हें मन मांगी मुराद मिल गयी हो। उनके खुश होने का कारण भी जायज है क्यों कि माला तो नेताओं के स्वागत के लिए खरीदी ही जानी है। इनके धंधे पर आयोग के फरमान का कोई असर नही पड़ने वाला है। यही वजह कि यहां फूलों की फसल खिल गई है। चुनाव शुरु होते ही फूल मालाओं की मांग में भी ऐसा इजाफा हुआ कि माला विक्रेताओ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:13 AM (IST)
        

मन से सुनें ंभागवत, प्रभु करेंगे कल्याण

बकेवर, संवादसूत्र : जो व्यक्ति तन मन से श्रीमद् भागवत कथा का श्रवण करता है उसका प्रभु कल्याण करते हैं। भागवत सुनते समय ऊंच-नीच छोटे-बड़े, अमीर-गरीब का भेदभाव नहीं करना चाहिए। यह बात ग्राम गौतमपुर में चल रही श्रीमद्भागवत कथा के दौरान बांके लाल शास्त्री ने कही। उन्होंने कहा कि धन और बल का घमंड आती जाती छाया है। इन वस्तुओं पर घमंड करने वाला इंसान धीरे-धीरे क्षीण हो जाता है। उन्होंने कहा कि चक्रव्यूह भ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:13 AM (IST)
        

सुरक्षा व बुनियादी सुविधाएं प्राथमिकता

इटावा, जागरण संवाददाता : पक्का तालाब स्थित वैष्णवी गार्डन में आयोजित चुनावी चौपाल में बरसात के बाद भी लोगों ने भाग लेकर अपनी समस्याओं से दैनिक जागरण को अवगत कराया। लोगों ने एक स्वर में कानून व्यवस्था को मुद्दा वरीयता से उठाया, लोगों का कहना है कि जिले में व्याप्त अराजकता खत्म होनी चाहिए। खाली जगह पर कब्जे थमने चाहिए। मिनी पर्यटन के रुप में विकसित हुए पक्का तालाब से अराजकतत्वों को हटाना चाहिए। सीवर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:13 AM (IST)
        

राज्य कर्मचारियों का नोटा का अभियान

इटावा, जागरण संवाददाता : पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाली के आश्वासन के बाद राज्य कर्मचारियों ने लोकसभा चुनाव में नोटा का बटन दबाने का फैसला स्थगित कर दिया है। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिलाध्यक्ष दिलीप मिश्रा वरिष्ठ उपाध्यक्ष अशोक द्विवेदी ने बताया कि मुख्य राजनैतिक दलों के आश्वासन पर आंदोलन स्थगित किया गया है। उन्होंने बताया कि पुरानी पेंशन व्यवस्था की बहाली का आश्वासन राजनैतिक दलों द्वारा दिया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:13 AM (IST)
        

तेज बारिश ने भिगोए किसानों के अरमान

इटावा, जागरण संवाददाता : शनिवार को सुबह तेज बरसात होने से जनपद में सैकड़ो एकड़ पकी फसल बर्बाद हो गई है। बीते चार दिनों से बूंदाबांदी से फसल नम हो गई थी, बरसात से फसल खेतों में बुरी तरह पसर गई है। बेमौसम बरसात का हर तरह की फसल पर बुरा असर पड़ा है। कुल मिलाकर देश का अन्नदाता कहा जाने वाला किसान मौसम की मार से याचक नजर आ रहा है। बेमौसम बरसात बीते माह अक्टूबर से ही किसानों पर कहर बरसा रही है। पहले धान ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:13 AM (IST)
        

बल्ली लांघकर डी में पहुंचे सपाई

इटावा, जागरण संवाददाता : सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के कार्यक्रम में सपा के युवा नेता रोकथाम के बावजूद भी डी में घुसते रहे। सपा प्रमुख श्री यादव की चुनावी सभा में ज्यादा भीड़ न होने के बावजूद काफी संख्या युवा सपाई मंच के पीछे से बल्लियों को लांघकर डी में घुस गए, सीओ सिटी अनिल कुमार यादव ने डी खाली कराने का प्रयास किया, भीड़ कम होने की बजाए बढ़ और गई। भाषण समापन तक भीड़ ने सपा प्रमुख की कार को बुरी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:13 AM (IST)
        

बीएलओ ने बांटी वोटर पर्चियां

बकेवर, संवादसूत्र : निर्वाचन आयोग के निर्देश पर नगर के विभिन्न मोहल्लों में मतदाताओं की वोटर पर्चियों का वितरण बीएलओ द्वारा किया जा रहा है। बीएलओ सुकृत शरण आजाद नगर हरीशंकर दीक्षित लोहिया नगर अतुल सिंह शास्त्री नगर किदवई नगर राजेंद्र कुमार अंबेडकर नगर आदर्श नगर धूपश्री सुभाष नगर अलका देवी रीना तिवारी आनंद चतुर्वेदी द्वारा विभिन्न मोहल्लों में वोटर पर्चियों का वितरण किया जा रहा है। ग्राम हर्राजपु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:13 AM (IST)
        

गुजरात मॉडल धोखा, मोदी विनाशकारी

इटावा/ औरैया, जागरण संवाददाता : सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने गुजरात मॉडल को धोखा बताते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी विनाशकारी है। गोधरा व अहमदाबाद जाने पर हकीकत प्रकट होती है, मुस्लिमों का कत्लेआम कराने वाला कभी देश नहीं चला पायेगा। मोदी पीएम बने तो देश में कत्लेआम होगा। उन्होंने मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि मुलायम को सुधारने वाले खुद सुधर जाते हैं। अपने गृह जनपद के नुमाइश मैदान में चुनावी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:13 AM (IST)
        

यहां आज भी डिबरी से रोशन होते घर

उदी, संवादसूत्र : पारपट्टी क्षेत्र के बीहड़ी विकास खंड बढ़पुरा को वोट बटोरने का जरिया भर समझा जाता रहा है। उपेक्षा का आलम यह है कि यहां सड़क, बिजली, पानी जैसी बुनियादी सुविधाएं ही उपलब्ध नहीं हैं ऐसे में विकास तो दूर की बात है। आजादी के बाद से विकास के नाम पर आश्वासन और वादों की लॉलीपॉप मिलते रहने से अब यहां के ग्रामीणों में चुनाव के प्रति कोई उत्साह नजर नहीं आ रहा। हालत यहां तक बदतर है कि कई गांवों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:13 AM (IST)
        

फोर्स की कमी से खतरे में ट्रेनों की सुरक्षा

इटावा, जागरण संवाददाता : दिल्ली-हावड़ा रेलवे ट्रैक पर ट्रेनों में सफर करने पर यात्रियों के जेहन डर भरा रहता है। बीते एक साल में कानपुर-टूंडला के मध्य करीब एक दर्जन लूट-डकैती की वारदातें होने के बावजूद सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं किए जा रहे हैं। जीआरपी में पुलिस कर्मियों का अभाव होने से सुरक्षा व्यवस्था खासी प्रभावित है। आरपीएफ और जीआरपी में परस्पर सहयोग और टीम भावना के अभाव में यात्रियों की सुरक्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:13 AM (IST)
        

कचहरी का समय न बदलने से वकील नाराज

इटावा, जागरण संवाददाता : उच्च न्यायालय द्वारा सुबह की कचहरी की व्यवस्था समाप्त किए जाने से अधिवक्ता खासे नाराज हैं, इसके तहत हड़ताल करके रोष प्रकट किया। अंग्रेजों के समय से ही न्यायालयों का समय माह मई तथा जून में सुबह साढ़े छह से दोपहर 12 बजे तक का किया जाता रहा है। इस साल से हाईकोर्ट ने यह व्यवस्था समाप्त कर दी। इसका माह अप्रैल के प्रथम शनिवार को हड़ताल की गई। इस दौरान आदेश में परिवर्तन न होने पर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:13 AM (IST)
        

अधिकारी चुनाव में, गेहूं खरीदकेंद्रों पर सन्नाटा

इटावा, जागरण संवाददाता : सरकारी गेहूं खरीद केंद्र पहली अप्रैल से खुल चुके हैं लेकिन चुनाव के असर से यह केंद्र भी अछूते नहीं हैं। पक्का तालाब पर बने गेहूं क्रय केंद्र पर किसानों के लिए सभी सुविधाएं मुहैया करा दी गयी हैं, लेकिन बीते 17 दिनों में एक दाना नहीं आया है। इस वर्ष सरकार ने गेहूं खरीद की दर में 50 रुपया कुंतल की बढ़ोत्तरी तो कर दी है, फिर भी किसानों को यह बढ़ोत्तरी आकर्षित नहीं कर पा रही ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:13 AM (IST)
        
(News from Etawah, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »