Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इटावा

बालक की हत्या के मामले में जसवंतनगर में बवाल

जसवंतनगर, इटावा, संवाद सहयोगी : क्षेत्र के ग्राम महलई में दो दिन पूर्व अपहृत किए गए चार वर्षीय बालक की हत्या के मामले में पुलिस द्वारा बालक के ताऊ को पकड़े जाने से रविवार को कस्बे में बवाल हो गया। ताऊ को छुड़ाने के लिए ग्रामीणों ने पहले रविवार की सुबह नेशनल हाईवे स्थित जसवंतनगर चौराहे जाम लगाया। उसके बाद उत्तेजित हुई भीड़ ने पुलिस पर पथराव करते हुये थाने की जीप को फूंक डाला और फाय¨रग की। भीड़ को तितर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

जनता की सुनें अधिकारी और सही निर्णय करें

जसवंतनगर, संवाद सहयोगी : नगर में लोक निर्माण मंत्री शिवपाल ¨सह यादव ने जिला पंचायत द्वारा नवनिर्मित दुकानों का लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा की अधिकारियों की आदतें बिगड़ी हुई हैं। अधिकारी जनता की सुनें और सही निर्णय करें। उन्होंने उक्त जिला पंचायत मार्केट के नाम से नवनिर्मित दुकानें उसी स्थान पर खोखा रखकर बैठने वाले 22 दुकानदारों को चाबी देकर उनसे अपना व्यापार शुरू करने को कहा। उन्होंने क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

जायदाद की खातिर मारा इकलौता भतीजा

इटावा, जागरण संवाददाता : महलई के मासूम देव की अपहरण कर हत्या के मामले में गैर नहीं अपने ही खून के प्यासे निकले। उसका ताऊ आदेश शाक्य ही उसकी जान का दुश्मन इसलिए बन गया क्योंकि वह अपने छोटे भाई अरविंद शाक्य की तुलना में माली हैसियत में पिछड़ गया था। उसको छोटे भाई की संपन्नता खटकने लगी थी। वह नहीं चाहता था कि छोटे भाई का एकलौता वारिस ¨जदा रहकर आगे उसकी जायदाद का मालिक बने। अपहरण के पीछे उसके दो मकसद र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

बूंदाबांदी से बढ़ी ठंड, पारा 4.5 डिग्री

इटावा : रविवार सूर्यदेव का दिन होने के बावजूद बादल उन पर भारी पड़े। दोपहर से बूंदाबांदी शुरू होने से ठंड और अधिक बढ़ गई। तापमान न्यूनतम 4.5 तो अधिकतम 18 डिग्री सेल्सियस पर रहा। आठ किमी की रफ्तार से उत्तरी पश्चिमी हवा चलने से अधिकतर लोगों की कंपकंपी छूट रही थी। मौसम की मार से ट्रेनों का संचालन खासा प्रभावित था, चारों ओर सन्नाटा सा छाया हुआ था। कड़ाके की सर्दी का कहर निरंतर बढ़ता ही जा रहा है। रविवार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

सफारी सवार बदमाशों ने ट्रैक्टर चालक को लूटा

इटावा, जागरण संवाददाता : इकदिल थाना अंतर्गत भरथना रोड पर चितभवन नहर पुल के पास रविवार को तड़के सफारी गाड़ी में सवार आधा दर्जन बदमाशों ने ट्रैक्टर को ट्राली सहित लूट लिया। चालक को उसके रिश्तेदार सहित बंधक बनाकर सफारी में डाल लिया। दोनों को लूटने के बाद करीब दस किमी दूर सड़क किनारे फेंक दिया। दूसरी तरफ लूटा गया ट्रैक्टर कुछ दूर चलने के बाद पलट गया, इस कारण बदमाश उसको नहीं ले जा सके। कानपुर देहात के ड... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

भतीजे की हत्या करने के बाद भी मांगता रहा फिरौती

इटावा, जागरण संवाददाता : चार साल के मासूम भतीजे देव का अपहरण करने वाले ताऊ आदेश शाक्य ने खुद को पर्दे के पीछे रखकर अपहरण की योजना रची थी। उसने गांव के ही युवक हरिओम उर्फ विष्णु को भरोसे में लेकर फिरौती मांगने का माध्यम बनाकर उसको 20 हजार रुपये का प्रलोभन दिया था। अपहरण की योजना 18 जनवरी को बनाकर उस दिन विष्णु की आईडी पर सिम खरीदी गई और 23 जनवरी को अपहरण करने के बाद रात में हत्या कर दी गई। शव आलू क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

जलभराव ने बिगाड़ी मोहल्ले की सूरत

इटावा, जागरण संवाददाता : गांवों से भी बदसूरत जीवन जी रहे अड्डा मेहराव खां के लोग ऊंचे-नीचे गड्ढों से युक्त सड़क पर हर मौसम में भरे रहने वाले गंदे पानी को लेकर खासे परेशान हैं। नई मंडी के सामने लोहिया गैस गोदाम को जाने वाले बम्बा की पटरी मार्ग की बदहाली ने आने जाने वाले लोगों की नींद हराम कर रखी है, वहीं बम्बा व सड़क के पानी का स्तर समान होने से यहां हर रोज दर्जनों लोग वाहन से गिर कर घायल हो रहे है। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

जोश खरोश से मनाया मतदाता दिवस

इटावा, जागरण संवाददाता : भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जनपद में राष्ट्रीय मतदाता दिवस बड़े ही जोश खरोश के साथ मनाया गया। मतदान की जागरूकता के लिए अनेकों कार्यक्रम सम्पन्न हुए। कलक्ट्रेट परिसर में जिला अधिकारी नितिन बंसल ने मताधिकारी के प्रयोग की शपथ दिलायी। हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाया। इससे पूर्व जिलाधिकारी नितिन बंसल ने सेन्टमेरी इण्टर कालेज पर प्रभात फेरी के लिये ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

युवा मतदाताओं का हुआ सम्मान

इटावा, जागरण संवाददाता : भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर 25 जनवरी को तहसीलों में भी मतदाता दिवस मनाया गया। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर महेन्द्र कुमार ¨सह ने 18 से 19 आयु वर्ग के पहले बने मतदाताओं में पहले 25 मतदाताओं को सम्मानित किया। मुवीन, फरजाना, अनीस, श्रेया यादव, पल्लवी कुशवाहा, वर्षा वर्मा, अभय सोनी, नितिन ¨सह सहित 25 युवाओं को मतदाता पहचान पत्र देकर बैज लगाकर सम्मानित किया गया। भरथना, ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:05 AM (IST)
        

रेलवे स्टेशन पर चलाया स्वच्छता अभियान

इटावा, जागरण संवाददाता : भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के तत्वावधान में रेलवे स्टेशन परिसर पर स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस अवसर पर भारत स्वाभिमान के प्रभारी गौरव पाठक व पतंजलि योग समिति के जिला प्रभारी पीडी राही के नेतृत्व में नगर इकाई के सदस्यों ने संपूर्ण रेलवे परिसर को साफ किया। जिला संरक्षक शिव किशोर दुबे व नगर प्रभारी देश दीपक तिवारी ने बताया कि पूरे नगर में आगे भी स्वच्छता अभियान को गति दी जाएगी। म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:04 AM (IST)
        

धान लदी डीसीएम पलटने से तीन घायल

भरथना, संवाद सहयोगी : भरथना मण्डी से धान लादकर हरियाणा जा रही डीसीएम कृषि उत्पादन मंडी समिति की जर्जर सड़क धसकने से पलट गई। जिसमें सवार चालक-परिचालक समेत व्यापारी घायल हो गए। कृषि उत्पादन मंडी समिति से शनिवार की रात्रि साढ़े दस बजे पातीराम ट्रेडर्स से भगवती राइस मिल, निर्सिंग जनपद करनाल हरियाणा प्रांत को कीमती धान के 300 बोरे लादकर डीसीएम संख्या- एचआर 67ए 3935 रवाना हुई। जैसे ही उक्त डीसीएम कृषि ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:02 AM (IST)
        

मामा की बाइक चुरा कर भाग रहे चोर को भांजे ने दबोचा

भरथना, संवाद सहयोगी : मामा की बाइक चुराकर भाग रहे दो चोरों में से एक बाइक चोर को भांजे ने दौड़कर दबोच लिया और मारपीट के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। शनिवार की देर शाम कस्बे के मुहल्ला बृजराज नगर मील वाली गली के मोड़ पर एक बाइक चोर को इसी मुहल्ला निवासी लालू यादव पुत्र दलेल ¨सह यादव ने दौड़कर मय बाइक के दबोच लिया। जब बाइक चोर लालू यादव के मामा सुखवीर ¨सह यादव पुत्र सरनाम ¨सह यादव निवासी राजागंज बक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:02 AM (IST)
        

विद्युत सप्लाई ठप होने से किसान बदहाल

चकरनगर, संवाद सहयोगी : पिछड़े विकास खंड चकरनगर में ऊबड़-खाबड़ जमीन के साथ जंगली जानवरों के आतंक से जूझ रहे किसानों की फसलें पहले ही मौसम की भेंट चढ़ गई हैं, ऊपर से विद्युत सप्लाई न मिलने से पानी के अभाव में गेहूं की फसल भी चौपट हो रही है। इसके चलते भुखमरी की कगार आए क्षेत्रीय किसानों ने मुख्यमंत्री से विद्युत सप्लाई अतिशीघ्र दुरुस्त कराने की मांग की है। पिछड़े विकास खंड चकरनगर की ऊबड़-खाबड़ भूमि की जम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:01 AM (IST)
        

बड़ी कठिन है डगर चंबल पुल की

उदी, संवादसूत्र : इटावा-ग्वालियर रोड पर मध्यप्रदेश की सीमा को मिलाने वाले चंबल पुल पर जमा मिट्टी जहां राहगीरों के लिए बबालेजान बनी हुई है, वहीं 7 किलोमीटर का रोड गहरे गड्ढों में तब्दील हो जाने से यात्री खासे परेशान हो रहे हैं। बताते चलें यमुना पुल से लेकर चंबलपुल तक का 7 किलोमीटर का सफर करना वाहन चालकों के लिए आसान नहीं है। रोड के गहरे गड्ढों में बदल जाने से आये दिन वाहन खराब हो रहे हैं। इसी प्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

फिरौती न देने पर अपहृत बालक की हत्या

इटावा, जागरण संवाददाता : जसवंत नगर के महलई गांव निवासी किसान अरविंद शाक्य के चार वर्षीय पुत्र देव की शनिवार को हत्या कर दी गई। उसका शव गांव के बीहड़ में पड़ा मिला। घटना की सूचना पाकर अपर पुलिस अधीक्षक सर्वदानंद यादव सहित पुलिस बल ने मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू कर दी है। बदमाशों ने शुक्रवार को देव का अपहरण घर के बाहर उस समय कर लिया था, जब वह अपने घर के बाहर दोस्तों संग खेल रहा है। परिवार के सदस्यों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 10:46 PM (IST)
        

काल के क्रूर पंजों ने छीन ली चार की ¨जदगी

बकेवर, इटावा संवादसूत्र : थाना क्षेत्र के ग्राम सराय मिट्ठे निवासी हृदय रोग से पीड़ित सुखराम को उपचार में चिकित्सकों ने नई ¨जदगी दी, लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था। उनका इलाज कराकर लौट रहा परिवार पड़ोसी जनपद फिरोजाबाद के कठफोरी में शुक्रवार देर रात दुर्घटना का शिकार हो गया। इसमें सुखराम और उनकी पत्नी सहित चार लोगों की मृत्यु हो गई। वैन चालक सहित तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इस हृदय विदारक दुर्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 09:10 PM (IST)
        

काल के क्रूर पंजों ने छीन ली चार की ¨जदगी

बकेवर, इटावा संवादसूत्र : थाना क्षेत्र के ग्राम सराय मिट्ठे निवासी हृदय रोग से पीड़ित सुखराम को उपचार में चिकित्सकों ने नई ¨जदगी दी, लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था। उनका इलाज कराकर लौट रहा परिवार पड़ोसी जनपद फिरोजाबाद के कठफोरी में शुक्रवार देर रात दुर्घटना का शिकार हो गया। इसमें सुखराम और उनकी पत्नी सहित चार लोगों की मृत्यु हो गई। वैन चालक सहित तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इस हृदय विदारक दुर्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 08:39 PM (IST)
        

गणतंत्र दिवस की परेड का फुल ड्रेस रिहर्सल

इटावा, जागरण संवाददाता : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. राकेश ¨सह द्वारा शनिवार की सुबह पुलिस लाइन ग्राउंड पर 26 जनवरी को होने वाली परेड का फुल ड्रेस रिहर्सल का निरीक्षण एवं तैयारियों की समीक्षा की गई। फुल ड्रेस रिहर्सल में परेड कमांडर अपर पुलिस अधीक्षक, क्षेत्राधिकारी जसवंतनगर, परेड के सैकेंड इन कमांड प्रतिसार निरीक्षक मौजूद रहे। 26 जनवरी परेड के मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री शिवपाल ¨सह यादव होंगे। परेड... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 08:35 PM (IST)
        

हादसे में चाचा की मौत, भतीजा घायल

इटावा, जागरण संवाददाता : बकेवर थाना अंतर्गत ग्राम सराय मिट्ठे के पास हाईवे पर बाइक सवार चाचा-भतीजे को ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी। इससे चाचा की मौत हो गई और भतीजा गंभीर घायल हो गया। टक्कर इतनी जोरदार थी कि दोनों बाइक सहित उछल कर डिवाइडर को पार कर दूसरी साइड में जा गिरे। ग्राम लीटेपुर निवासी बलराम मिश्रा पुत्र प्रकाश नरायण मिश्रा अपने भतीजे सुनीत कुमार मिश्रा पुत्र श्रीपति नरायण मिश्रा के साथ बा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 08:02 PM (IST)
        

ओबामा के आगमन पर किया विरोध प्रदर्शन

इटावा, जागरण संवाददाता : माकपा ने अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के भारत आगमन को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। पार्टी का मानना है कि गणतंत्र दिवस भारत की स्वतंत्रता व संप्रभुता का प्रतीक है। ऐसे मौके पर अमेरिकी राष्ट्रपति को मुख्य अतिथि बनाकर आरएसएस की चाल चलने वाली मोदी सरकार व भाजपा की धर्मनिरपेक्षता तथा जनतांत्रिक मूल्यों से दुश्मनी का चेहरा बेनकाब हो गया है। मोदी सरकार अमरीका परस्त नीतियों पर चल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:45 PM (IST)
        
(News from Etawah, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें