Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इटावा

सरकार के बजट से कुछ खुश, कुछ नाराज

इटावा, जागरण संवाददाता : मोदी सरकार के बजट को लेकर कई खासकर युवा वर्ग खुश हुआ तो कुछ लोगों ने नाराजगी जाहिर की। सर्विस टैक्स बढ़ाये जाने से महंगाई बढ़ना तय माना जा रहा है। पूंजी निवेश बढ़ने से बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। अधिकतर लोगों ने बजट को देश की आर्थिक स्थिति के लिए सही माना है। रोजगार के अवसर बढ़ेंगे मोदी सरकार ने 2015-16 के लिए जो बजट प्रस्तुत किया है, उससे रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। विदे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 04:19 AM (IST)
        

हादसे में जीजा-साले सहित तीन घायल

भरथना, संवाद सहयोगी : आमने-सामने दो बाइक भिडन्त में बाइक सवार तीन लोग घायल हो गए। राहगीरों ने तीनों घायलों को इलाज हेतु निजी चिकित्सालयों में भर्ती कराया है। क्षेत्र के बकेवर-भरथना मार्ग पर ग्राम कुंअरा स्थित मां गायत्री जनसूचना केन्द्र के सामने शनिवार की दोपहर करीब डेढ बजे आमने-सामने से दो बाइकें तेज गति से जोरदार आवाज के साथ टकरा गईं। बाइक संख्या- यूपी 75 एस 5993 होण्डा पर सवार धीरज 22 वर्ष पुत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

कृषक वैज्ञानिक खेती को बढ़ावा देकर उत्पादन बढ़ायें

इटावा, जागरण संवाददाता : प्रदेश के उद्यान विभाग द्वारा सैफई में दो दिवसीय फल, शाकभाजी व पुष्प प्रदर्शनी का शुभारंभ शनिवार को किया गया। प्रदर्शनी का उदघाटन सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने किया। यह प्रदर्शनी आम जनता के लिए खोल दी गई। प्रदर्शनी का मुख्य उद्देश्य प्रदेश की औद्यानिक जैव विविधता को एक स्थान पर समेकित रूप से आम जनता को दिखाना है। इस अवसर पर प्रो. राम गोपाल यादव ने कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

गोरखनाथ व जाहरवीर बाबा की निकली शोभायात्रा

सैफई, संवाद सहयोगी : ग्राम बहादुरपुर में गुरू गोरखनाथ व जाहरवीर बाबा की शोभा यात्रा में गोगामेढी वॉगड़ धाम गोरखटीला के महन्त बालयोगी रूपनाथ जी महाराज का कई गांव में स्वागत किया गया। शोभा या़त्रा में गोरखनाथ व जाहरवीर बाबा की मूर्ति के दर्शन को श्रद्वालु उमड़ पडे़ जगह जगह गांवों में पुष्प वर्षा से मूर्तियों का स्वागत किया गया। आयोजक सुघर सिहं व वीपी ¨सह यादव ने बताया कि ग्राम बहादुरपुर में मूर्ति स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

विद्यालय को कब्जा मुक्त कराने पहुंचे बीएसए

चकरनगर, संवाद सहयोगी: शनिवार को पिछड़े विकास खण्ड के आधा दर्जन परिषदीय विद्यालयों का जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ने औचक निरीक्षण किया। इसी दौरान पूर्व माध्यमिक विद्यालय पर अवैध कब्जा करने बाले दबंग युवक को भी कल तक कब्जा हटाने का अल्टीमेटम दिया। साथ ही एमडीएम की भी गुणवत्ता परखी। वही ग्रामीणों को प्राथमिक विद्यालय चौरेलापार में एक शिक्षक वापस करने का आश्वासन दिया। पूर्व माध्यमिक विद्यालय गढ़ीमंगद में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

अभियान में वसूले 34.05 लाख रूपये

इटावा, जागरण संवाददाता : शासन के निर्देश पर बीती 12 जनवरी से चलाये जा रहे अभियान के समापन पर अधिशासी अभियंता आरके ग्रोवर की टीम ने बकायेदारों से 34.05 लाख की धनराशि जमा करवा ली। ग्रामीण क्षेत्र में भी उपखंड अधिकारी बकेवर रवीन्द्र चौधरी की टीम ने साढ़े 9 लाख रुपया लखना कस्बे से ही जमा करा लिए। अधीक्षण अभियंता मंडल धनीराम मौर्य ने बताया कि बिजली चे¨कग का दूसरा चरण होली के बाद शुरू होगा और इसमें घर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

रोडवेज बस के कट मारने पर लगा जाम

भरथना, संवाद सहयोगी : रोडवेज बस के चालक द्वारा प्राइवेट बस में कट मारने पर बस स्टैंड चौराहे हंगामा खड़ा हो गया। आक्रोशित प्राइवेट बस यूनियन के चालक-परिचालकों समेत एजेण्टों ने चौराहे पर आड़ी तिरछी बस लगाकर हाईवे जाम कर दिया और रोडवेज चालक का जमकर विरोध दर्ज कराया। कोतवाली पुलिस के पहुंचने और रोडवेज के आरएम को चालक की शिकायत दर्ज कराने पर उनके द्वारा कार्यवाही के आश्वासन दिये जाने पर करीब 20 मिनट बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

स्वास्थ्य शिविर में अधिवक्ता उमड़े

इटावा, जागरण संवाददाता : जिला बार एसोसिएशन के तत्वावधान में डीबीए हॉल में स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगाया गया। इसका शुभारंभ मुख्य चिकित्साधिकारी राजेश यादव ने किया। डीबीए अध्यक्ष चंद्रशेखर गौर तथा महामंत्री राहुल शाक्य ने उनका स्वागत किया। काफी संख्या में अधिवक्ताओं ने चिकित्सकों से स्वास्थय का परीक्षण कराया। शिविर को सफल बनाने में समाजसेवी श्याम चौधरी का खासा सहयोग रहा। इस अवसर पर जिला प्रशासनिक अध... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

गांजा रखने वालों को मिली सजा

इटावा, जागरण संवाददाता : अपर सत्र न्यायाधीश संगम लाल ने गांजा अवैध रखने के तीन आरोपियों को दोषी माना। जिस पर जितना गांजा था उसी के अनुरूप उसे कारावास और जुर्माना की सजा सुनाई गई। थाना सिविल लाइन के एसआई कैलाश नाथ राय तथा दिनेश कुमार शर्मा ने पुलिस बल के साथ रेलवे मालगोदाम के पास 25 नवंबर 2011 को रेलवे ट्रैक किनारे आ रहे विनोद अवस्थी अशोक नगर को छह किलो गांजा जबकि रामदास तुलसी का अडडा तथा रामानंद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

हर घर में हो गाय तब होगी गोरक्षा

वैदपुरा, संवादसूत्र : जब हर घर में गाय का पालन होगा तब गोरक्षा हो पायेगी। भगवान श्रीकृष्ण ने विभिन्न लीलाओं के माध्यम से गो पालन के लिए प्रेरित किया तो द्वापर में दूध और दही की नदियां बहती थी। हम सभी को श्रद्धा और निष्ठा के साथ गो पालन करना चाहिए। यह बात भगवताचार्य रामजीत द्विवेदी ने कही। उन्होंने कहा कि गाय माता में ब्रह्मा, विष्णु और महेश समेत 33 कोटि देवी-देवताओं का वास है। सुबह गाय के दर्शन हो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

वाहन चोर गैंग का सदस्य गिरफ्तार

कानपुर, जागरण संवाददाता: कानपुर और आसपास के जिलों से गाड़ियां चुराकर बेचने वाले वाहन चोर गैंग के एक सदस्य को रायपुरवा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, हालांकि उसके तीन साथी भाग निकले। आरोपी के पास से चोरी की एक बोलेरो भी बरामद हुई है। एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि उन्नाव के मियागंज निवासी गुरु प्रसाद ने अपनी बोलेरो गाड़ी की चोरी की सूचना असीवन थाना में दर्ज कराई थी। उन्हें गाड़ी कानपुर में होने की सूचना... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

निरीक्षण में खुली लोहिया गांव की पोल

चकरनगर, संवाद सहयोगी: पिछड़े विकास खण्ड चकरनगर के लोहिया गांव चौरेला पार का जिला बेसिक शिक्षाधिकारी जेपी राजपूत ने स्थलीय औचक निरीक्षण किया। जिसमें इन्द्रा आवास आधा अधूरा पाया गया। वहीं पूरे गांव में एक भी शौचालय संचालित नहीं पाया गया। ग्रामीणों ने निरीक्षण अधिकारी से गांव की गलियों को कीचड़ मुक्त व इण्डियामार्का हैण्ड़पम्प को बनाये जाने की मांग की है। उक्त गांव की सूची में शियादेवी पत्नी निकशन अनु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

प्रदर्शनी तीन... गमलों में लगे मौसमी फूलों ने खूब लुभाया

इटावा, जागरण संवाददाता : प्रदेश के उद्यान विभाग द्वारा सैफई में दो दिवसीय फल, शाकभाजी व पुष्प प्रदर्शनी के माध्यम से प्रदेश के विभिन्न कारागारों द्वारा उत्पादित शाकभाजियों का प्रदर्शन किया गया है। इसके साथ ही गमलों में लगे विभिन्न रंगो के मौसमी फूल जैसे-पेंजी, पिटूनिया, सिनरेरिया, पालीएन्थस, रोडैन्थी, स्वीटविलियम, स्वीटएलाइजम, स्टाक, स्टेटिस, फ्लाक्स, वालफ्लावर, कार्नफ्लावर, एस्टर, गेंदा, बोगनवेलि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

प्रदर्शनी में उकेरी लॉयन सफारी की आकृति

इटावा, जागरण संवाददाता : कर्नाटक के मैसूर शहर की दो बहनों गौरी व नीलू ने सैफई में प्रदेश स्तर की शाकभाजी व पुष्प प्रदर्शनी में बालू की लॉयन सफारी की आकृति बनाकर लोगों का मन मोह लिया। प्रदेश के उद्यान विभाग के बुलावे पर सैफई में आयीं दोनों बहनों ने इस कलाकृति को सात ट्रॉली बालू से तीन दिन में तैयार किया है। मैकेनिकल इंजीनियर गौरी व एमबीए नीलू ने जागरण को बताया कि बालू की कलाकृति बनाने का शौक उन्हें... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

नहीं पकड़ा गया नकलची

इटावा, जागरण संवाददाता : शनिवार को यूपी बोर्ड की परीक्षा में कोई नकलची नहीं पकड़ा गया। यूपी बोर्ड की जारी हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाओं में प्रथम पाली में विभिन्न भाषाओं के प्रश्न पत्रों में से सिर्फ उर्दू के विद्यार्थी परीक्षा देने पहुंचे अन्य भाषाओं में तो उपस्थिति का खाता भी नहीं खुला। गुजराती, कश्मीरी, मराठी में पंजीकृत दस में से कोई परीक्षा देने नहीं आया। इसी प्रकार पहली पाली इंटर के सैन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

पेयजल के लिए भटकते हैं बेरोजगार

इटावा, जागरण संवाददाता : पक्का तालाब स्थित जिला सेवायोजन कार्यालय में हर रोज सैकड़ों युवा रोजगार की तलाश अथवा पंजीयन कराने को आते हैं। बावजूद इसके यहां आने जाने वालों के लिए दो घूंट पीने का पानी भी मयस्सर नहीं हो पाता है। हालत यह है कि जहां बेरोजगारों को पेयजल के लिए भटकना पड़ता है वहीं कार्यालय में अधिकारियों व कर्मचारियों को भी बाहर से पानी मंगाकर पीना पड़ रहा है। एक समय यहां मौजूद हरियाली भी पानी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

चली जेसीबी, हैरत में अतिक्रमणकारी

इटावा, जागरण संवाददाता : शासन के आदेश व जिलाधिकारी व अपर जिलाधिकारी ज्ञानेन्द्र ¨सह के निर्देश पर अतिरिक्त मजिस्ट्रेट अभित भट्ट ने नगर पालिका व पुलिस के सहयोग से शनिवार को भी लगातार दूसरे दिन अतिक्रमण अभियान चलाया। मालगोदाम तिराहा से बस स्टैंड तिराहा तक चले अभिमान में जेसीबी की हनक से अतिक्रमणकारियों के पसीने छूट गये। हालत यह हो गयी कि जेसीबी ने रोड की जद में आने वाले हर तरह के अवैध निर्माण के साथ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

धरना प्रदर्शन 44वें दिन जारी

इटावा, जागरण संवाददाता : भारतीय दलित पैंथर पार्टी का धरना प्रदर्शन कचहरी पर 44वें दिन भी जारी रहा। धरने पर पैंथर नेता डा.सत्यप्रिय रामनाथ जाटव, शिवानंद पासवान, शिवम बाजपेयी, राजाराम गोयल, रामस्वरूप माहौर, श्याम कुमार शुक्ला, खुशबू, लाल बहादुर गोयल, नीता देवी, सरवरी बेगम आदि बैठे। डा. सत्यप्रिय ने बताया धरने पर बैठे 44 दिन पूरे होने के बावजूद अभी तक जिला प्रशासन का कोई भी अधिकारी उनकी मांग सुनने न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

यहां बैठने से डरते हैं कर्मचारी

फोटो : 8 इटावा, जागरण संवाददाता : शासन की उपेक्षा का नमूना देखना है तो मकसूदपुरा दवग्रान रोड स्थित जिला खाद्य विपणन कार्यालय को देखा जा सकता है। आजादी के पहले से बना यह किराये का भवन पूरी तरह से जर्जर हो चुका है। हालत यह है कि छत से झांक रहे लेंटर के सरियों को साफ गिना जा सकता है। बरसात में तो यहां छत का पानी रोकने के लिए तिरपाल डालना पड़ जाता है। कार्यालय भवन की जर्जर हालत को देखकर कर्मचारी भी सद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

बाइक सवारों ने समाचार पत्र विक्रेता को लूटा

फोटो: 21 महेवा, संवादसूत्र : समाचार पत्र विक्रेता को बदमाशों ने पहले तो बाइक से टक्कर मार कर गिरा दिया, और फिर उसको मारपीट कर उसका मोबाइल, नगदी और अखबार लूट ले गए। महेवा के ग्राम सुनवर्सा निवासी सत्यम कुमार पुत्र सुभाष चंद्र सुबह करीब 6 बजे अखबार बांट रहा था। कोठी शेरपुर के रास्ते कंचन गैस गोदाम जाते समय अज्ञात तीन पल्सर बाइक सवारों ने उसे टक्कर मार दी जिससे वह गिर गया। इसके बाद वे उसके साथ मार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        
(News from Etawah, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें