Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इटावा

असलहों के बल पर महिला से छेड़छाड़

चकरनगर, (इटावा) संवाद सहयोगी : पुलिस की लापरवाही के चलते बीहड़ांचल की एक महिला के साथ दबंग बाइक सवारों ने कचहरी जाते समय ईदगाह चौराहा पर दिनदहाड़े छेडछाड़ की। विरोध करने पर दबंग युवकों ने असलहों से महिला के शरीर पर कई बार किये, जिससे महिला के शरीर में कई चोटें आई हैं। पीड़िता ने उच्चाधिकारियों को रजिस्ट्री भेजकर न्याय की मांग की है और न्याय न मिलने पर आत्महत्या की बात कही है। पुलिस क्षेत्राधिकारी ने अ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 11:03 PM (IST)
        

खाद्य प्रसंस्करण आधारित इकाइयां स्थापित करें उद्यमी

इटावा, जागरण संवादाता : जिला उद्योग बन्धु की कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में अध्यक्षता करते हुए मुख्य विकास अधिकारी अशोक चन्द्र ने उद्यमियों से जनपद में खाद्य प्रसंस्करण पर आधारित इकाइयां स्थापित करने की अपील की। जिला उद्यान अधिकारी ने उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग द्वारा उद्यमियों को दी जा रही सुविधाओं और रियायतों पर विस्तार से चर्चा की। उपायुक्त उद्योग जय ¨सह ने बताया कि प्रधानमंत्री... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 08:03 PM (IST)
        

सड़क पर बिखरी मिलीं गर्भ निरोधक गोलियां

सरसईनावर, संवाद सूत्र : सरसईनावर-ऊसराहार लोहिया पथ पर रुद्रपुर ग्राम के समीप स्वास्थ्य विभाग द्वारा महिलाओं को वितरित की जाने वाली गर्भ निरोधक गोलियां माला-एन मार्ग के दोनों तरफ शुक्रवार को बिखरी पाई गयीं। गांव दौलतपुरा के एक नागरिक ने इसकी जानकारी जब अधीक्षक डा. अवधेश यादव को दी तब जाकर आनन-फानन में उन्होंने कर्मचारियों को भेजकर गोलियां भरवायीं। सवाल यह उठता है कि इन गोलियों का डिब्बा यहां पर क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:54 PM (IST)
        

संरक्षा आयुक्त के दौरे के लिये कवायद तेज

उदी, संवाद सूत्र : इटावा-भिंड रेल मार्ग पर संरक्षा आयुक्त के दौरे को लेकर रेलवे के अधिकारी रात दिन एक किए हुए हैं। रेलवे स्टेशन की रंगाई-पुताई के साथ-साथ फिनि¨शग का काम भी जोरों से किया जा रहा है। इसके अलावा रेल लाइन को भी दुरुस्त किया जा रहा है। संरक्षा आयुक्त का दौरा अगले सप्ताह किसी भी दिन लग सकता है। बताते चलें कि पांच दिसंबर को दौरे पर आये संरक्षा आयुक्त पीके वाजपेई द्वारा उक्त लाइन पर तमाम ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:52 PM (IST)
        

बिजली बिलों में मनमानी के खिलाफ खोला मोर्चा

इटावा, जागरण संवाददाता : हमने फ्रेट कारीडोर की लड़ाई जीती है, हम एक्सप्रेस वे और नलकूपों पर मनमानी बिजली के बिल के खिलाफ भी लड़ाई जीतेंगे। हमें अपनी समस्याओं के खिलाफ लड़ते हुए देश को बचाने के लिए भी लड़ाई लड़नी होगी तभी शहीदों के सपने को साकार कर पाएंगे। यह हुंकार शुक्रवार को यहां कचहरी में माकपा एवं किसान सभा की विजय रैली में पूर्व सांसद एवं माकपा केंद्रीय समिति की सदस्य कामरेड सुभाषिनी अली ने भरी। घ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:25 PM (IST)
        

अफसरों ने असहाय लोगों को बांटे कंबल

इटावा, जागरण संवाददाता : अफसरों की नींद खुली तो मुख्यालय पर कंबल आने में देर नहीं लगी। अफसरों ने रात के साये में ही भ्रमण करके करीब एक सैकड़ा असहाय लोगों को कंबल प्रदान करके कंपकपाती सर्दी से बचाते हुए खासी राहत प्रदान की। प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने करीब सवा माह पूर्व ही प्रदेश के अफसरों को सर्दी शुरू होने से पूर्व ही गरीबों को कंबल प्रदान करने के निर्देश दिए थे लेकिन इसका पालन उनके ही... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:01 PM (IST)
        

दांतों की सफाई रख नियमित ब्रश करें

सैफई, संवाद सहयोगी : पंजाब नेशनल बैंक किसान प्रशिक्षण केन्द्र सैफई द्वारा ग्राम रजमऊ के प्राथमिक विद्यालय में एक नि:शुल्क दन्त चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इसमें कक्षा एक से तीन तक के 70 बच्चों के दांतों का डेंटिस्ट डा. पलक यादव ने परीक्षण किया। डा. पलक ने बच्चों को दांतों की प्रतिदिन सफाई और ब्रश करने का सही तरीका भी बताया। परीक्षण करते समय कुछ बच्चों के दांतों में कीड़ा लगना, दांत के ऊपर दां... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:56 PM (IST)
        

ताखा को बनाया जाए जिला

ऊसराहार, संवादसूत्र : ताखा तहसील को नया जनपद घोषित किये जाने की मांग शुक्रवार को अचानक उठ गयी। सैकड़ों की संख्या में विभिन्न संगठनों के दर्जनों गांवों के लोग ताखा तहसील पर पहुंच ये और धरना प्रदर्शन किया। उन्होंने ताखा को इटावा से हटाकर अन्य जनपद से जोड़ने को साजिश करार देते हुये कहा कि यदि ताखा के मूल स्वरूप से छेड़छाड़ की गयी तो चक्का जाम किया जायेगा। इस संबंध में उपजिलाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा गया।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:51 PM (IST)
        

खाद के लिये लगी लंबी कतार

भरथना, संवाद सहयोगी : नगर के मोहल्ला राजागंज स्थित पीसीएफ केंद्र पर खाद लेने के लिये शुक्रवार को किसानों की लंबी-लंबी लाइनें लगीं। खराब मौसम के बावजूद भी किसानों की भारी भीड़ उमड़ी, जिससे खाद वितरण में भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। केंद्र के सचिव रामप्रकाश यादव ने बताया कि खाद की कोई कमी किसानों को नहीं होने दी जायेगी। एक दिन पहले ही भरथना स्थित क्रय-विक्रय समिति पर किसानों की मारामारी के कारण पु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:48 PM (IST)
        

सड़कों ने ओढ़ी कोहरे की चादर

इटावा, जागरण संवाददाता : कोहरा की चादर पड़ने से जनजीवन थम सा गया, अधिकतर लोग घरों में कैद रहे। तेज हवा न चलने से कोहरा घना होता रहा। हालात इतने बदतर थे कि सुबह महज दो मीटर की दूरी पर कुछ भी नजर नहीं आ रहा था। हाईवे किनारे वाहनों की कतारें बीती रात से लग गईं थीं जो सुबह तक लगी रहीं। न्यूनतम तापमान सात डिग्री पर था तो दोपहर में सूर्यदेव के दर्शन होने से अधिकतम तापमान 24 डिग्री पर पहुंचा। मौसम की मार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:47 PM (IST)
        

लोक समिति का धरना आज

इटावा, जागरण संवाददाता : भिंड रेल सेवा शुरू कराने को संघर्षरत राष्ट्रीय लोक समिति 20 दिसंबर को रेलवे स्टेशन पर विशाल धरना प्रदर्शन करेगी। तत्पश्चात 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी के जन्म दिवस पर भिंड रेल सेवा शुरू होने पर 26 दिसंबर से बेमियादी सत्याग्रह शुरू करने पर विवश होना पड़ेगा। समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुल्तान ¨सह ने शहर में डीएम चौराहा के पास स्थित निजी अस्पताल परिसर में आयोजित... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:42 PM (IST)
        

लूट के माल सहित पकड़ा गया लुटेरा

बकेवर, संवादसूत्र : थाना पुलिस ने चेन स्नेचिंग गैंग के एक सदस्य को उझियानी ओवरब्रिज के पास से गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से लूट की बाइक सहित गहने बरामद किए गए, जबकि एक लुटेरा भाग जाने में सफल रहा। उप निरीक्षक इंद्रपाल सरोज ने मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर उक्त स्थान पर गिरफ्तारी की कार्रवाई की। वाहन चे¨कग करते वक्त औरैया की ओर से पल्सर बाइक से आ रहे दो युवकों को रोक लिया। बाइक के कागजात दिखान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:28 PM (IST)
        

जेई व लाइनमैन पर छेड़छाड़ का मुकदमा

औरैया, जागरण संवाददाता : कोतवाली क्षेत्र के गांव चन्दपुरा सलैया निवासी एक व्यक्ति ने विद्युत विभाग के जेई व लाइनमैन समेत तीन पर अश्लील हरकत करते हुए अपनी पत्नी के कपड़े फाड़ डालने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। रिपोर्ट न्यायालय के निर्देश पर दर्ज की गई है। पुलिस ने जांच शुरू की है। गांव निवासी राम चन्द्र ने कोर्ट के निर्देश पर दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि बीती 22 अक्टूबर को वह अपने घर मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:06 PM (IST)
        

सूने घर से हजारों की चोरी

भरथना, संवाद सहयोगी : नगर के मोहल्ला मोतीगंज में सूने मकान का ताला तोड़कर चोर चांदी-पीतल के बर्तन सहित हजारों रुपये का सामान चुरा ले गए। मोतीगंज निवासी कैलाश नरायन पोरवाल पुत्र भोलानाथ पोरवाल अपने मकान को किराए पर उठाकर गांव चले गए थे। किरायेदार मकान में ताला डालकर अपने मूल निवास पर चला गया था। ऐसे में मकान को सूना पाकर चोरों ने गुरुवार की रात ताला तोड़कर चोरी की।कैलाश नरायन के अनुसार उनको मोहल्ले क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 05:47 PM (IST)
        

गरजा बुलडोजर, हटा अतिक्रमण

इटावा, जागरण संवाददाता : शहर के सबसे व्यस्ततम रोड पर नगर पालिका का अतिक्रमण अभियान शुक्रवार को आखिरकार चल गया। शास्त्री चौराहा से लेकर गुरु तेग बहादुर सेतु तक सड़क के दोनों तरफ सारा अतिक्रमण हटा दिया गया। हालत यह हुई कि नगर पालिका के दस्ते को देखकर लोग भाग खड़े हुये। आसपास के इलाकों में भी अफरातफरी मच गयी। इस सड़क पर दिन भर जाम के हालात बने रहे। बताते चलें कि दैनिक जागरण ने बीते 1 दिसंबर को पेज नंब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 05:46 PM (IST)
        

मनचलों को सबक सिखाने की तैयारी

इटावा, जागरण संवाददाता : शहर में अब मनचलों की खैर नहीं है, लडकियां कराटे के गुण सीख कर खुद को सुरक्षित करने के लिए जीतोड़ प्रयास कर रहीं हैं। वहीं छात्राओं के इस जज्बे को तलवार की धार देने का काम ब्लैक-बेल्ट प्राप्त कर चुकीं प्रियंका ¨सह कर रहीं है। प्रियंका सेकेंड डेन की भी तैयारी कर रही है। इसके साथ ही वह शहर के पंचायत राज महिला महाविद्यालय व राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में कैंप लगाकर वहां अध्ययनरत ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 05:02 PM (IST)
        

किसान सम्मान दिवस पर होंगे सम्मानित

इटावा, जागरण संवाददाता : भूतपूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण ¨सह के जन्म दिवस पर 23 दिसंबर को जनपद में किसान सम्मान दिवस मनाया जाएगा। यह जानकारी देते हुए जिलाधिकारी डा. नितिन बंसल ने बताया कि मंगलवार को दोपहर 12 बजे किसान सम्मान समारोह का आयोजन विकास भवन के प्रेक्षागृह/परिसर में किया जाएगा। इस कार्यक्रम में जनपद के विभिन्न अंचलों के प्रगतिशील किसान सहभागिता करेंगे जिन्हें शासन द्वारा चलायी जा रही विभि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:48 PM (IST)
        

सात बच्चों को सम्मानित किया गया

इटावा, जागरण संवाददाता : सामाजिक संस्था स्वदेश द्वारा ब्लाक बसरेहर के ग्राम कृपालपुर के सात बच्चों को राष्ट्रीय स्तर पर खेल प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने के लिए सम्मानित किया गया। इन बच्चों में बलवंत, रूबी, बबली, आरती, नेहा, सोनी व ब्लाक पीटीआई अर्चना चौधरी को भी सम्मानित किया गया। खंड शिक्षा अधिकारी अविनाश राय ने इस अवसर पर कहा कि बच्चों को खेलने का मौका दिया जाना चाहिए। जिससे वह अपने गांव, जिल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:45 PM (IST)
        

सुअर पालकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग

बकेवर, संवाद सूत्र : पालतू सुअरों के आतंक से त्रस्त लखना कसबे के आलू किसानों ने अपर पुलिस अधीक्षक के साथ-साथ थानाध्यक्ष को ज्ञापन सौंप सुअर पालकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। ज्ञापन में लखना निवासी आलू किसान शिवराम पुत्र मौजीलाल, दिलासाराम त्यागी पुत्र गुलजारी, अमृतलाल, जय ¨सह राठौर, सरनाम ¨सह, शिवकुमार सारस्वत, प्रमोद कुशवाह, चंद्रशेखर कुशवाहा सहित तीन दर्जन से अधिक किसानों ने बत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:34 PM (IST)
        

बीडीओ श्रमिक पंजीकरण शिविर लगायें

इटावा, जागरण संवाददाता : समग्र ग्राम योजना एवं नरेगा कंवर्जेशन की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी नितिन बंसल की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभाकक्ष में सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने शौचालय निर्माण, तालाबों के जीर्णोद्धार, इन्दिरा आवास, लोहिया आवास, ग्राम विकास, नरेगा कंवर्जेशन आदि की बिंदुवार समीक्षा की। उन्होंने समस्त खंड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह अपने-अपने ब्लाकों में श्रमिक पंजीकरण कैम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:13 PM (IST)
        
(News from Etawah, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें