Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इटावा

दुर्घटनाओं में एक की मौत, चार घायल

इटावा, जागरण संवाददाता : विभिन्न थाना अंतर्गत अलग-अलग दुर्घटनाओं में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गयी और सात लोग घायल हो गए। बसरेहर थाना अंतर्गत ग्राम बहादुरपुर के पास बाइक सवार अनूप पुत्र राधा शरण की मृत्यु हो गयी और उसका साथी गुलशन पुत्र रामबरन घायल हो गया। उसको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चौबिया थाना अंतर्गत ग्राम बख्ति्यारपुर रोड कुसैहली गांव की पुलिया पर सदा शिवपाल निवासी ग्राम खेड़ा हेल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:59 PM (IST)
        

पटाखे चलाने से घर में लगी आग

जसवंतनगर, संवाद सहयोगी : पड़ोसी द्वारा पटाखे चलाने से विधवा महिला के घर में आग लग गयी, जिससे गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया। यह घटना तब हुई जब गांव के पड़ोसी पटाखे चला रहे थे। थाना क्षेत्र बलरई के ग्राम कोकावली में बुधवार की देर शाम को गांव के कुछ लोग छोटी दीपावली के अवसर पर अतिशबाजी में अनार चला रहे थे। पास ही विधवा महिला गुड्डो रानी के घर में फूस का छप्पर पड़ा था, उसमें अनार की चिंगारी लगने से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:52 PM (IST)
        

पानी भरने को लेकर दो पक्ष भिड़े

बकेवर, संवादसूत्र : थाना क्षेत्र के ग्राम कछपुरा मे सरकारी हैंडपंप पर पानी भरने के विवाद में दो पक्षों में जमकर लाठी डंडे चले। पुलिस ने दोनों पक्षों के आधा दर्जन लोगों को हिरासत में ले लिया है। उक्त गांव निवासी सुमित नारायण पुत्र महादेव ने प्राथमिकी दर्ज कराते हुए बताया कि उनकी 18 वर्षीय पुत्री सरकारी नल पर सुबह पानी भरने गयी थी। तभी चंद्र प्रकाश, छोटे, पुत्रगण रामस्वरुप, बंटी पुत्र विनोद ने पुत्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:20 PM (IST)
        

कर्मचारियों की कमी से बैंक उपभोक्ता परेशान

उदी, संवाद सूत्र : विकास खंड बढ़पुरा पारपट्टी क्षेत्र की जनता के लिए अति महत्वपूर्ण भारतीय स्टेट बैंक की उदी शाखा में स्टाफ की कमी से उपभोक्ताओं को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। त्योहार का समय होने से लोगों को लेनदेन में मुश्किल हो रही है। इस बैंक शाखा से समूची पारपट्टी क्षेत्र सहित मध्य प्रदेश की सीमा से जुड़े कई गांवों के उपभोक्ता जुड़े हैं। कुछ समय पूर्व हुए कर्मचारियों के स्थानांतरण से बैंक में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 04:46 PM (IST)
        

अवध एक्सप्रेस लूटपाट में पुलिस के हाथ खाली

इटावा, जागरण संवाददाता : अवध एक्सप्रेस में लूटपाट की वारदात के पश्चात करीब 60 घंटे बीत गए हैं, इसके बावजूद पुलिस अभी खाली हाथ ही नजर आ रही है। लोकल लुटेरों की ओर शक की सुई घुमाकर चार पुलिस पार्टिया लगातार लुटेरों के ठिकाने खोज रहीं हैं पर अभी सफलता नहीं मिली है। अवध एक्सप्रेस में लूटपाट की वारदात ने पुलिस तंत्र को बुरी तरह हिला दिया है। इस घटना से सुरक्षा-व्यवस्था सवालों के घेरे में आगई है। अफसर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 04:43 PM (IST)
        

जनपद सूखाग्रस्त घोषित, मुख्य राजस्व वसूली स्थगित

इटावा, जागरण संवाददाता : जिलाधिकारी नितिन बंसल ने बताया कि शासन ने जनपद को सूखा ग्रस्त घोषित कर दिया है। जनपद के किसानों को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से 31 मार्च, 2015 तक उनके अवशेष मुख्य राजस्व देयों (भू राजस्व एवं सिंचाई) की वसूली स्थगित रहेगी। उन्होंने कहा कि शासन के निर्देशानुसार सूखे के दौरान कृषि ऋण से संबंधित विभिन्न देयों की वसूली के लिये किसानों के खिलाफ उत्पीड़न संबंधी कोई कार्रवाई नही... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 04:40 PM (IST)
        

पौधरोपण के साथ उसकी देखभाल भी जरूरी

इटावा, जागरण संवाददाता : पूर्व माध्यमिक विद्यालय जौनई विकास खंड जसवंतनगर पौधरोपण कार्यक्रम के तहत पौधे लगाकर उन्हें ट्रीगार्ड से सुरक्षित किया गया। स्वदेश संस्था द्वारा उपलब्ध कराए गए इन पौधों को संस्था के पदाधिकारियों की उपस्थित में लगाया गया। इसमें विद्यालय के बच्चों व ग्राम के गणमान्य लोगों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। संस्था के रामजनम सिंह भदौरिया ने पर्यावरण संतुलन में वृक्षों के महत्व पर रोशन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 04:40 PM (IST)
        

एटीएम से निकाल लिए रुपये

औरैया, जागरण संवाददाता : रोडवेज की बस से घर लौट रहे मोहल्ला बनारसीदास निवासी एक युवक का बैग चोरों ने पार कर दिया। बैग में रखा एटीएम कार्ड और कोड नंबर हासिल होने पर इटावा के एटीएम से पीड़ित के खाते से करीब 15 हजार रुपए भी निकाल लिए गए। मोहल्ला बनारसीदास निवासी सत्यम कुमार रोडवेज बस से इटावा से बीती शाम घर वापस आ रहा था। पीड़ित का कहना है कि मुरादगंज तक उसने बस के कैरियर पर बैग रखा देखा। मुरादगंज से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 04:18 PM (IST)
        

वसूली करते दो पालिका कर्मी दबोचे

भरथना, संवाद सहयोगी : नगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत पड़ाव वसूली कर रहे दो नगर पालिका कर्मियों को वाहनों से अवैध रूप से पंडाल शुल्क वसूलने का मामला थाना पुलिस ने पकड़ा। पालिका क्षेत्र गुजरने वाले मौरंग गिट्टी आदि से लदे भारी वाहनों से पड़ाव शुल्क वसूली हेतु लगाये गए दो पालिका कर्मी ड्यूटी के दौरान बिना रसीद दिए भारी वाहनों से वसूली करने का मामला उस समय संज्ञान में आया, जब थाना पुलिस ने अचानक पालिका क्ष... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

पर्यावरण व स्वास्थ्य के लिए आतिशबाजी हानिकारक

इटावा, जागरण संवाददाता : आतिशबाजी स्वास्थ्य व पर्यावरण पर प्रतिकूल प्रभाव डालती है। इसको आबादी से दूर जलाना चाहिए। आतिशबाजी के धुएं से निकलने वाली गैसें कार्बन डाई आक्साइड व सल्फर डाई आक्साइड पेड़-पौधों के साथ गर्भवती महिलाओ के लिए हानिकारक होती हैं। घर में अगर हाई ब्लड प्रेशर का मरीज है तो आतिशबाजी के धमाके से ब्लड प्रेशर और अधिक बढ़ सकता है। इसकी तेज आवाज से ब्रेन स्ट्रोक होने की भी संभावना बढ़ ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

नये कनेक्शनधारकों के एक सप्ताह में मीटर लगाने के निर्देश

इटावा, जागरण संवाददाता : उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के चेयरमैन संजय अग्रवाल ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंस के दौरान विद्युत अधिकारियों को चेतावनी दी कि अगर इस सप्ताह नये कनेक्शन वालों के मीटर लगा कर बिलिंग शुरू नहीं की गई तो लापरवाही की गाज अधिशासी अभियंता पर गिर सकती है। उन्होंने कहा कि जो उपभोक्ता मीटर लगवाने व बिल निकलवाने में लापरवाही करेगा उसको प्रतिमाह 160 यूनिट का बिल अदा करना होगा। चेयरमै... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

कंपनी बाग बना डा. राममनोहर लोहिया पार्क

इटावा, जागरण संवाददाता : अंग्रेजी शासनकाल में स्थापित कंपनी बाग अब डा. राममनोहर लोहिया पार्क के नाम से जाना जायेगा। बुधवार को सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने डा. लोहिया के आदमकद मूर्ति का अनावरण करके नामकरण के लिए अफसरों की सराहना की। बुधवार को सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने मुख्य अतिथि के रूप में पार्क का निरीक्षण करने के उपरांत डा. लोहिया की मूर्ति का अनावरण करक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

लुटेरों की खोज में दौड़ी पुलिस पार्टियां

इटावा, जागरण संवाददाता : दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग पर अवध एक्सप्रेस में लूटपाट की गूंज बड़े अफसरों तक गई है। आईजी रेलवे ने मंगलवार को रात में घटना स्थल का निरीक्षण किया और लुटेरों को शीघ्र गिरफ्ता करने के निर्देश दिए। इससे चार पुलिस पार्टियां लुटेरों की खोज में दौड़ रही हैं। देर शाम तक कोई उल्लेखनीय सफलता नहीं मिली थी। बांद्रा से गोरखपुर मुजफ्फरपुर बिहार तक जा रही अवध एक्सप्रेस में जनरल कोच में अधिकतर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

सरे बाजार दिन दहाड़े सर्राफ को लूटा

इटावा, जागरण संवाददाता : शहर के व्यस्ततम बाजार सिंधी मार्केट में बुधवार को दिन दहाड़े बाइकर्स ने सुनियोजित तरीके से एक सराफा दुकान पर चढ़कर लूट की घटना को अंजाम दिया। लुटेरे करीब एक लाख कीमत के सोने के आभूषण और 29 हजार रुपये लूट ले गए। लूटपाट के वक्त शोर मचाए जाने पर दो बाइकों में से एक बाइक पर सवार दो लुटेरे मौके पर अपनी बाइक छोड़कर भाग निकलने में सफल रहे। इस घटना से बाजार में सनसनी फैल गई। सरे बा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

मार्ग हादसे में दंपती सहित 10 घायल

इटावा, जागरण संवाददाता : विभिन्न थाना अंतर्गत अलग-अलग हादसों में दंपती सहित 10 लोग घायल हो गए। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बकेवर थाना अंतर्गत उझियानी गांव के पास हाइवे पर कार डिवाइडर से टकरा गई। कार सवार अजीत पुत्र जुगल किशोर और उनकी पत्नी ऋचा निवासी कल्याणपुर लखनऊ पश्चिम घायल हो गयीं। अजीत गुडगांव में नौकरी करते हैं। वह पत्नी के साथ पर्व के अवसर पर अपने घर जा रहे थे। उधर, भरथन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

उप्र के छोटे शहर पर्यटन की दृष्टि से विकसित होंगे

इटावा, जागरण संवाददाता : प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि हेरीटेज आर्कजोन में आने वाले सभी छोटे शहरों को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जाएगा। प्रदेश सरकार लखनऊ, आगरा, मथुरा, बनारस जैसे शहरों को हेरीटेज आर्कजोन बनाकर विकसित कर रही है। वे लॉयन सफारी में निरीक्षण के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्वाचल में बौद्ध सर्किट को भी विकसित किया जा रहा है। कन्नौज, इटा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

शहर की खराब सड़कें जिलाधिकारी देखेंगे : अखिलेश

इटावा, जागरण संवाददाता : मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि शहर की सड़कें अगर खराब हालत में हैं तो जिलाधिकारी इन्हें देखेंगे। वे लॉयन सफारी में शहर की खराब सड़कों के बारे में सवाल पूछे जाने पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार ने शहर की सड़कों के लिये धन रिलीज कर दिया है। जिलाधिकारी इसको देखेंगे। उन्होंने कहा कि जनपद में तमाम बड़े कार्य किये जा रहे हैं। इनमें इटावा-मैनपुरी फोरलेन मार्ग शामिल है। लॉयन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

मुख्यमंत्री के जिले में अपराधों के लिए दरोगा जिम्मेदार

इटावा, जागरण संवाददाता : सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव का कहना है कि मुख्यमंत्री के जिले में अपराध होना शर्मनाक है। दरोगा क्षेत्र के हर तरह के अपराधी को जानता है, बढ़ते अपराधों के लिए वही जिम्मेदार है। थानाध्यक्ष चोर व लुटेरों से मिले हुए हैं। डीएम-एसएसपी बगैर किसी भय के अपराधियों पर अंकुश लगाए और अपराधियों को संरक्षण देने वाले दरोगाओं को निलंबित करें। हर हाल में जनता को सुरक्षा का ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

ट्रेन लुटेरों की खोज में दौड़ी पुलिस

इटावा, जागरण संवाददाता : दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग पर अवध एक्सप्रेस में लूटपाट के बाद अब पुलिस हरकत में दिख रही है। लुटेरों की खोज में पुलिस के कई दल लगाए गये हैं। आईजी रेलवे ने मंगलवार को रात में ही घटनास्थल का निरीक्षण किया और लुटेरों को शीघ्र गिरफ्तारी के निर्देश दिए। हालांकि अभी तक उसे कोई सफलता नहीं मिली। बांद्रा से वाया गोरखपुर मुजफ्फरपुर जा रही अवध एक्सप्रेस में जनरल कोच में अधिकतर यात्री श्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

चालक-परिचालक को फेंक आलू भरा ट्रक लूटा

इटावा, जागरण संवाददाता : सिरसागंज जनपद फिरोजाबाद से आलू का लदान कर कानपुर के लिए चला ट्रक यहां सिविल लाइन थाना अंतर्गत आईटीआई चौराहा के पास हाईवे ओवरब्रिज पर लूट लिया गया। सोमवार की रात लूट की वारदात को अंजाम देने वाले आधा दर्जन लुटेरे नीली बत्ती लगी बोलेरो में सवार थे। लुटेरों ने असलहों की बट से चालक-परिचालक को घायल करने के साथ ही उनको बंधक बनाकर ट्रक में डाले रखा और करहल जनपद मैनपुरी के पास फेंक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:31 PM (IST)
        
(News from Etawah, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें