Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इटावा

दो घरों के ताले तोड़ लाखों किए पार

इटावा, जागरण संवाददाता : अलग-अलग थानाक्षेत्र में चोरों ने दो घरों के ताले तोड़ लाखों के जेवर-नकदी उड़ाए। वहीं चोरी की घटनाओं पर लगाम लग सके इसके लिए पुलिस रह कोशिश कर रही मगर शातिर चोर उस पर लगातार पानी फेर देते है। पहली घटना में चोरों ने फौज से रिटायर्ड हुए जगदीश प्रसाद तिवारी निवासी गांधीनगर के दो बेटे और पुत्रवधू जयपुर में रहते हैं। इस कारण वे अपनी पत्नी बिटोला देवी के साथ रहते हैं। मकान के मुख्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 06:03 PM (IST)
        

त्यौहार में नकली माल खपाने की तैयारी

इटावा, जागरण संवाददाता : त्यौहार के मौके पर मिलावटखोरों की चांदी है। प्रशासन के ढुलमुल रवैया के चलते इस वार लोगों को शुद्ध सामान मिलना दूभर नजर आ रहा है। मसाले से लेकर दाल तक और तेल से लेकर रिफाइंड तक मिलावट की भेंट चढ़ रहा है। खोया हो या वेसन हर चीज में मिलावट देखी जा रही है। ऐसे में रही वात कार्रवाई की तो विभाग बड़ी मछली की जगह गली मोहल्लों में धमाचौकड़ी मचा कर नमूने भरने की खाना पूर्ति कर लेते... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 05:57 PM (IST)
        

विद्यालयों में 25 फीसद गरीब छात्रों को मिलें प्रवेश

इटावा, जागरण संवाददाता : शिक्षा के अधिकार के तहत सभी शिक्षण संस्थानों में गरीब छात्रों को 25 फीसद प्रवेश दिए जाएं। यह मांग आम आदमी पार्टी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को जिलाधिकारी के माध्यम से भेजे एक ज्ञापन में की है। ज्ञापन में आप ने कहा है कि प्रदेश की 21 करोड़ से अधिक आबादी में गरीबों की जनसंख्या अधिक है। अधिकांश गरीब छात्रों को समान शिक्षा का अवसर नहीं मिल पा रहा है। प्राय: ऐसा होता है कि बड़े-बड... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

नुमाइश पंडाल के धीमे कार्यो पर जताई नाराजगी

इटावा, जागरण संवाददाता : प्रदेश सरकार द्वारा करीब 6 करोड़ की लागत से तैयार कराये जा रहे नुमाइश पंडाल का जिलाधिकारी डा. नितिन बंसल व उपजिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार भाटिया ने निरीक्षण किया। कार्यदायी संस्था सीएनडीएस द्वारा कछुआ गति से कराये जा रहे निर्माण कार्य पर रोष जाहिर करते हुए डीएम ने 30 सितंबर से पूर्व सभी निर्माण कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिये। उल्लेखनीय है कि अभी नुमाइश पंडाल का आधा भाग खु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

जेबों में हरियाली धरा खाली की खाली

ओम प्रकाश बाथम, इटावा वन विभाग की उदासीनता से अब ग्रीन इटावा-क्लीन इटावा का नारा दिवास्वप्न बन गया है। लक्ष्य को पूरा करने के लिए वन विभाग द्वारा पौध रोपण की रस्म निभाई जाती है। नतीजा पौधे वृक्ष बनने से पहले ही सूख जाते हैं। बीते तीन वर्षो में नगर को हरा भरा बनाने के लिए तकरीबन 5,39500 पौधे रोपने का दावा किया गया, इनमें तकरीबन 15 हजार पौधे पनपने का भी दावा किया गया। वास्तविकता धरातल पर देखा जाये ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

31 अगस्त तक हर गांव में कनेक्शन दें अधिकारी

इटावा, जागरण संवाददाता : उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष संजय अग्रवाल एवं एमडी दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड पीएन सिंह ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से विद्युत कार्यों की समीक्षा की । उन्होंने 31 अगस्त तक जिले के हर गांव में कनेक्शन जारी करने तथा शासन की प्राथमिकता वाले लोहिया गांवों का अतिशीघ्र ऊर्जीकृत कराने के निर्देश दिए। विभाग के अध्यक्ष व एमडी ने कहा कि अभियान चला कर जिले ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

15 सूत्रीय मांगें लेकर शिक्षकों ने दिया धरना

इटावा, जागरण संवाददाता : 15 सूत्रीय मांगों को लेकर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने कचहरी में धरना प्रदर्शन किया। धरना प्रदर्शन के दौरान प्रदेशीय महामंत्री जबर सिंह ने कहा कि पुनरीक्षित वेतनमान, एक अप्रैल 2005 के बाद नियुक्त शिक्षकों की पुरानी पेंशन योजना, मृतक आश्रित को पूर्व की भांति नियुक्ति, शिक्षकों को प्राप्त महंगाई भत्ता 50 फीसद मूल वेतन में जोड़कर शिक्षामित्रों को शिक्षक पद पर समायोजि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

ग्राम पंचायतों व क्षेत्र पंचायतों का परिसीमन शुरू

इटावा, जागरण संवाददाता : प्रदेश में अगले वर्ष होने वाले पंचायत चुनाव के लिये शासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। शासन के निर्देश पर ग्राम पंचायत क्षेत्र पंचायत व जिला पंचायत के वार्डो का परिसीमन शुरू कर दिया गया है। जिला पंचायत राज अधिकारी एसएन सिंह ने बताया कि इस परिसीमन का आधार वर्ष 2011 की जनगणना पर बनाया गया है। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायतवार जनसंख्या का परिसीमन 31 जुलाई तक होगा। ग्राम पंचा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

पट्टा के विवाद में घर फूंका

बसरेहर, संवादसूत्र : ग्राम समाज की जमीन के पंट्टे को लेकर थाना क्षेत्र के ग्राम रिटौली में दो पक्षों में संघर्ष हो गया। विवाद बढ़ा तो एक पक्ष ने दूसरे पक्ष का घर फूंक दिया। इतना ही नहीं महिलाओं ने एक आरोपी को पकड़कर बंधक बना लिया। इससे गांव में तनाव व्याप्त हो गया। पुलिस अधिकारियों ने पहुंचकर गांव में फोर्स तैनात करा दिया। थाना बसरेहर के गांव रिटौली में एक पट्टा दो वर्गो के मध्य विवाद का सबब बना ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

युवक को जहरखुरानों ने लूटकर फेंका

बकेवर, संवादसूत्र : औरैया से रोडवेज बस से इटावा जा रहे एक युवक को जहरखुरानों ने नशीला पदार्थ खिलाकर लूट लिया और उसे नेशनल हाईवे पर भरथना चौराहे पर फेंक दिया। युवक को फेंकते हुये बदमाशों को राहगीरों ने देख लिया और उसमें से एक को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। इस संबंध में औरैया डिपो की रोडवेज बस नंबर यूपी79बी-9209 के परिचालक अनिल कुमार ने बताया कि गुरुवार की दोपहर वह बस लेकर इटावा जा रहा था तभी औरैया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

कचहरी में महिला ने विकलांग को पीटा

इटावा, जागरण संवाददाता : खचाखच भरी कचहरी में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक महिला ने ट्राई साइकिल पर बैठे अधेड़ विकलांग को पीट दिया। पुलिस ने हस्तक्षेप किया तो महिला ने जेल में बंद पति की जमानत कराने के बहाने पांच हजार रुपये ठगने का आरोप लगाया। गुरुवार को अपराह्न करीब डेढ़ बजे एसएसपी आवास मार्ग वाले कचहरी गेट के पास हंगामा हो गया। अनीता पत्नी मनीष आसई इकदिल हाल निवास सती मोहल्ला ने ट्राई साइकिल सवा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

शोरूम मालिक को जेल से धमकी

इटावा, जागरण संवाददाता : उत्तर प्रदेश में आम जनता के दिन अच्छे आने की गुजांइश नजर नहीं आ रही है। हत्यारोपी ने जेल से मोबाइल फोन द्वारा कपड़े न देने पर गारमेंट शोरूम स्वामी को जान से मारने की धमकी दे डाली। जेल प्रशासन ने जेल से धमकी देने की बात को नकारते हुए पेशी के दौरान मोबाइल फोन मिलने का अनुमान लगाया है। बहरहाल मामला गहन जांच का विषय हो गया है। शहर में पुराना बस स्टैंड के पास मेवाती टोला में स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

जलभराव से बढ़ी मच्छरों की फौज, बीमारियों का खतरा

इटावा, जागरण संवाददाता : बरसात के बाद शहर के विभिन्न इलाकों में जलभराव परेशानी का सबब बना है। निचले इलाकों में भरे पानी ने मच्छरों की फौज खड़ी कर दी है। इन मच्छरों ने लोगो की नींद के साथ चैन भी उड़ा रखा है। इसके चलते लोग मौसमी बीमारियों की आशंका को लेकर खासे चिंतित है। घरों के आस-पास भरे गंदे में पनप रहे मच्छरों ने लोगो की नींद उड़ा रखी है। शहर की नवविकसित कालोनी के बाशिंदे इससे सर्वाधिक प्रभावित ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

जिला होम्योपैथी चिकित्साधिकारी ने मांगी सुरक्षा

इटावा, जागरण संवाददाता : दो दिन बाद भी जिला होम्योपैथी चिकित्साधिकारी डा. निहार रंजन का मुकदमा जसवंतनगर पुलिस ने नहीं लिखा। उन्होंने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर उन्हें सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने की मांग की है। उनका कहना है कि जसवंतनगर के राजकीय होम्योपैथिक चिकित्सालय हनुमंतखेड़ा पर उनके साथ हुई धक्का-मुक्की व जान से मारने की धमकी के मामले में पुलिस का रवैया काफी ढीला-ढाला है। उन्होंने बताया कि जस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधरोपण जरूरी

इटावा, जागरण संवाददाता : मेरी धरती मेरा कर्तव्य, कार्यक्रम के तहत कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय परिसर व पीएस चौधरी मेमोरियल विद्यालय में पौधरोपण कराया गया। नगर शिक्षाधिकारी सुरेन्द्र कुमार मौर्य व जिला युवा समन्वयक नेहरु युवा केंद्र गोपाल भगत ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधरोपण अहम जरूरत है। उन्होंने स्थानीय नर्सरी से तुलसी, सर्पगंधा, अमरुद, जामुन, शहतूत, गोल्ड मोहर, नीबू, चांदनी ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

रोजा इफ्तार में दिखा सांप्रदायिक सौहार्द

इटावा, जागरण संवाददाता : दरगाह जेल वाले सैयद पर कमेटी के सदर बशीर अहमद नियाजी के पुत्र इक्तियार उर्फ मोनू द्वारा रोजा इफ्तार का आयोजन किया गया, जिसमें हिन्दू और मुसलमानों ने शिरकत कर भाईचारा और सौहार्द की मिसाल पेश की। इफ्तार में रोजेदारों ने बढ़-चढ़कर शिरकत की। रोजा इफ्तार में नफीसुल हसन अंसारी, अशोक दुबे, रहीस अहमद, मोहम्मद अल्ताफ, जुनैद तैमूरी सहित सैकड़ों लोगों ने भाग लिया। रोजा इफ्तार में सोन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

बना लीं अवैध क्रासिंग, जान खतरे में डाल पार करते ट्रैक

इटावा, जागरण संवाददाता : रेलवे ट्रैक को पार करना अपराध है, इसके बावजूद जल्दबाजी में लोग जान जोखिम में डालकर ऐसा कर रहे हैं। दिल्ली-हावड़ा ट्रैक पर तो रोजाना 260 से 270 ट्रेनें आरपार होती हैं, फिर भी शहर में कई जगह लोगों ने अवैध क्रासिंग बना रखे हैं। रेलवे प्रशासन जनबल के तहत इसे नजरंदाज कर रहा है। हादसा होने पर ही कुछ दिनों तक सजगता नजर आती है। दिल्ली-हावड़ा रेलवे ट्रैक पर जनपद की सीमा के मध्य कोई ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

खेत पर काम कर रहा किसान अगवा

भरथना, संवादसूत्र : ग्राम दिवरासई में बुधवार सुबह खेत पर काम कर रहे युवा किसान के अगवा होने की खबर से परिजनों में कोहराम मच गया। गुरूवार को अगवा किसान की खोजबीन में परिजन देर शाम तक जुटे रहे लेकिन उसका कहीं कोई पता नहीं चल सका। उक्त सम्बन्ध में अभी तक परिजनों द्वारा कोतवाली में कोई तहरीर नहीं दी गई है। उक्त गाव निवासी 35 वर्षीय रामपाल शाक्य बुधवार सुबह 10 बजे अपने घर से खेतों पर कृषि कार्य करने ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

मिठाई की दुकान पर सिपाही पर फायरिंग

इटावा, जागरण संवाददाता : सिविल लाइन थानाक्षेत्र में मिठाई की दुकान पर सिपाही पर हमला कर दिया गया। किसी तरह वह बचकर भागा। इस मामले में मुकदमा दर्ज कराया गया है। सिविल लाइन थाना अंतर्गत आवास विकास कालोनी में पाल सिंह हलवाई की दुकान पर सिपाही सचिन कुमार निवासी बसरेहर मूल निवासी ग्राम बड़ौदा सलेमपुर बुलंदशहर पर जानलेवा हमला किया गया। सचिन के मुताबिक जब वह हलवाई की दुकान पर खड़े थे तभी उन पर आशू भदौरिया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक ने जांच की मांग की

इटावा, जागरण संवाददाता : रोडवेज के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक प्रवीन कुमार ने प्रबंध निदेशक परिवहन निगम से खुद के साथ हुए अभद्र व्यवहार को लेकर जांच की मांग की है। उन्होंने बताया कि लखनऊ में 22 जुलाई को अपर प्रबंध निदेशक के बृजेंद्र पाण्डियन ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया और असंसदीय भाषा का प्रयोग किया। उन्होंने पूरे मामले पर जांच की मांग की। उन्होंने लखनऊ के थाना बजीरगंज में लिखित तहरीर भी दी है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Etawah, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें