1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इटावा

नकब लगा बदमाशों ने लाखों का माल उड़ाया

भरथना, संवाद सहयोगी : क्षेत्र के ग्राम ¨सहुआ व नगला हनुमान में अज्ञात बदमाशों ने दो घरों के पिछवाड़े से नकब लगा अलमारी व बक्से तोड़कर लाखों रूपये के सोने-चांदी के आभूषण, 65 हजार रूपये के कीमती कपड़े, पीतल के बर्तन ले गये। जबकि एक अन्य स्थान पर 40 हजार रूपये की एक दुधारू भैंस चुराकर सनसनी फैला दी। तीनों गृहस्वामी दरवाजे व छतों पर गहरी नींद में सोते रहे और बदमाश सामान समेट कर एक गेहूं के खेत में बड़े आर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

छप्पर में लगी आग, मजदूर की गृहस्थी खाक

इकदिल, संवाद सूत्र : कस्बा के मुहल्ला कछियांत में घर में अचानक लगी आग से घर का नगदी सहित सामान जलकर राख हो गया। हालांकि घर के अन्दर सो रहे बच्चे बाल बाल बच गए। उक्त मुहल्ला निवासी हरी ¨सह शाक्य पुत्र महाराज ¨सह शाक्य के घर दिन में लगभग 4 बजे अचानक छप्पर में आग लग गयी जिससे घर गृहस्थी का सामान, टीवी, साइकिल, अनाज, कपड़ा व दस हजार रूपये की नगदी जलकर राख हो गयी। घटना के समय गृहस्वामी हरी ¨सह शाक्य ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

दो शातिर भागे फिर भी बंदी कर रहे मनमानी

हेम कुमार शर्मा, इटावा गुरुवार को न्यायालय पेशी के दौरान दो शातिर बंदियों के फरार हो जाने के बावजूद बंदियों पर शुक्रवार को पुलिस इन पर कोई अंकुश नहीं लगा सकी। अभिरक्षा के दौरान अधिकतर बंदी अपनी मनमानी करते हैं, यह नजारा कचहरी परिसर में शुक्रवार को भी नजर आया। हालांकि अफसरों ने कचहरी स्थित हवालात व अन्य संवेदनशील स्थानों पर पुलिस और पीएसी बल की संख्या में इजाफा कर दिया है लेकिन इसका बंदियों तथा अभ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

बसरेहर क्लब व एनसीसी क्लब जीते

इटावा, जागरण संवाददाता : जनपद प्रदर्शनी के तत्वावधान में महात्मा ज्योतिबा फुले स्टेडियम में आयोजित जनपद स्तरीय बालक वर्ग क्रिकेट प्रतियोगिता के पहले मैच में बसरेहर की टीम ने भरथना क्लब को 15 रन से हराया। जबकि दूसरे मैच में एनसीसी क्लब ने नारायण कालेज की टीम को 14 रन से हराया। पहले मैच में बसरेहर क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अनुज के नाबाद 28 रनों की बदौलत 9 विकेट पर 119 रन बनाये। जवाब में भर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

दो ट्रांसफार्मर चोरी, नहीं लिख रहे रिपोर्ट

जसवंतनगर संवाद, सहयोगी : थाना क्षेत्र के अंतर्गत दो ग्रामों के ट्यूबवेलों पर रखे दो ट्रांसफार्मर चोरी हो गए हैं। इसकी थाने में रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई जिसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से की गई है। जसवंतनगर विद्युत उपखण्ड अवर अभियंता मुकेश कुमार कटियार ने बताया कि हाईवे मोड़ के समीप ग्राम धरवार के स्टेट टयूबवेल का 63 केवीए ट्रांसफार्मर संख्या 10 एसजी 21 मई व दूसरा गांव धौरेरा के ट्यूबवेल से ट्रांसफार्म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

जिला पंचायत सदस्य पर जानलेवा हमला

इटावा, जागरण संवाददाता : मैनपुरी के जिला पंचायत सदस्य पर बुधवार की आधी रात कार सवार करीब आधा दर्जन लोगों द्वारा फाय¨रग कर जानलेवा हमला किया गया। इसमें वह बाल-बाल बच गए। उनके द्वारा घटना स्थल से करीब दो मीटर की दूरी पर स्थित सिविल लाइन थाने को हमले की सूचना दी गई। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सपा के करहल मैनपुरी से पूर्व विधायक अनिल यादव के जिला पंचायत सदस्य पुत्र राहुल या... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

50 हैंडपंपों की सूची ही दे पाये सांसद

इटावा, जागरण संवाददाता : मोदी लहर में सपा के गढ़ में चुने गए भाजपा के सांसद अशोक दोहरे क्षेत्र की जनता को अभी तक नजर नहीं आए है जिससे जनता ने उनको लापता सांसद घोषित कर रखा है। इसके साथ ही उन्होंने अपनी सांसद निधि से महज 50 लाख रुपये इस जनपद के लिए प्रदान किए हैं, उसमें 50 हैंडपंपों की सूची प्रशासन को सौंप दी। शेष धन उनकी मर्जी के मुताबिक विकास कार्यों में लगाया जायेगा। लोकसभा इटावा में औरैया तथा क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

तीन माह बाद भी अधर में ग्राम पंचायतों की जांच

चकरनगर, संवाद सहयोगी : पिछड़े विकास खण्ड में तीन ग्राम पंचायतों की जांचें तीन माह बाद भी अधर में लटकी हैं। हालांकि एक ग्राम पंचायत के मजरा में अधूरे कार्य को ग्राम प्रधान एवं सचिव द्वारा निर्माण कार्य कराने की कवायद शुरू कर दी गयी है। जांच न होने से आक्रोशित ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री से उक्त मामले में जांचकर दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है। विकास खण्ड चकरनगर में जनता की शिकायतों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

लोक अदालत के प्रचार को दौड़ी मोबाइल वैन

इटावा, जागरण संवाददाता : राष्ट्रीय मेगा लोक अदालत तथा कानूनी जानकारियों के प्रति आम आदमी को जागरूक करने के लिए जनपद न्यायाधीश र¨वद्र नाथ कक्कड़ ने लखनऊ से प्रचार-प्रसार के लिए आई मोबाइल वैन को झंडी दिखाकर जनपद भ्रमण के लिए रवाना किया। उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में जारी प्रचार-प्रसार के तहत उक्त मोबाइल बैन यहां आई। वैन में लोक अदालत का मॉडल प्रदर्शित किया गया, कानूनी ज्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

बचत दिवस का उद्देश्य सुकन्या योजना का प्रचार

इटावा, जागरण संवाददाता : बचत दिवस का उद्देश्य सुकन्या समृद्धि योजना का गांव-गांव में प्रचार करना है। इसकी जरूरत इसलिए पड़ी कि पुरुष व महिला का ¨लगानुपात समान नहीं है। भारत सरकार ने बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ का नारा देकर यह योजना चलायी है। योजना में बेटियों के लिए खाते खोलने का प्रावधान है। यह बात उपजिलाधिकारी ताखा सुरेश चंद्र शर्मा ने कही। ब्लाक सभागार में आयोजित बचत दिवस के अवसर पर सहायक निदेशक बचत प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

मुआवजा की चेक चोरी गई

भरथना, संवाद सहयोगी : खेतों पर गेहूं काट रहे किसान का शासन-प्रशासन से प्राप्त फसल नुकसान की 2700 रूपये की चेक समेत नगद दो सौ रूपये चोरी हो जाने पर तहसीलदार ने खोई चेक के सम्बन्ध में कार्यवाही करने व पीड़ित किसान के नाम दूसरी चेक जारी करने के निर्देश दिये हैं। जिलाधिकारी डा. नितिन बंसल, उपजिलाधिकारी अशोक कुमार मौर्य व तहसीलदार सुभाष चन्द्र को दिये एक प्रार्थना पत्र में तेज हवा के साथ तेज बारिश ओला... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

प्रशिक्षण पाकर आत्मनिर्भर हुईं छात्राएं

इटावा, जागरण संवाददाता : दिल्ली पब्लिक स्कूल में 200 छात्राओं ने यशभारती सम्मानित अभिषेक यादव से आत्मरक्षा के लिये प्रशिक्षण प्राप्त किया। प्रशिक्षण पाकर छात्राओं में गजब का उत्साह दिखा। कक्षा 6 की 12 वर्षीय तान्या देखने में विद्यालय में सबसे छोटी है लेकिन इस प्रशिक्षण को उसने इतनी लगन से सीखा कि अब पलक झपकते ही अपने से दुगनी उम्र के छात्र को पलक झपकते ही गिरा देती है। प्रशिक्षक अभिषेक यादव ने छ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

हिस्ट्रीशीटरों से दोस्ती न निभाये पुलिस

इटावा, जागरण संवाददाता : थाना सैफई एवं थाना वैदपुरा का निरीक्षण के दौरान एसएसपी डा. राकेश ¨सह ने सख्त हिदायत दी कि हिस्ट्रीशीटरों से पुलिस दोस्ती न निभाये। उन्होंने सैफई पुलिस को चार माह में एक बार भी हिस्टीशीटरों की निगरानी न करने पर कड़ी फटकार लगाई। निरीक्षण के दौरान सीओ सैफई अरुण कुमार दीक्षित, प्रभारी निरीक्षक वैदपुरा विकास राय एवं सैफई थाना प्रभारी रमेश ¨सह यादव अपने विवेचकों के सहित उपस्थ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

9 अपराधियों का गैंग सहसों पुलिस ने किया पंजीकृत

इटावा, जागरण संवाददाता : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. राकेश ¨सह के निर्देशन में अपराधियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के अंतर्गत थानाध्यक्ष सहसों ज्ञानेन्द्र ¨सह की रिपोर्ट के आधार पर 9 अपराधियों के एक गैंग का पंजीकरण कराया गया है। इस गैंग का गैंग लीडर दीपक ¨सह उर्फ दीपक ठाकुर उर्फ दीपक परिहार पुत्र सुनील ¨सह निवासी ग्राम पिपरौली गढि़या, सहसों है। इस गैंग द्वारा वाहन चोरी, डकैती व लूट आदि की घटनायें ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

बच्चों को कुपोषण से बचाने का प्रशिक्षण दिया

जसवंतनगर संवाद, सहयोगी : राज्य पोषण मिशन के कार्यान्वयन एवं प्रसार हेतु ब्लाक सभागार में उपजिलाधिकारी हंसराज यादव की अध्यक्षता में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, आशाबहुओं एवं एएनएम को प्रशिक्षण दिया गया जिसमें बच्चों को कुपोषण से मुक्त रखने की जानकारी दी गई। उपजिलाधिकारी ने अपने सम्बोधन में कहा कि शासन द्वारा प्रदेश में बच्चों को कुपोषण से मुक्त कराने के लिए ये अभियान चलाया गया है। सामान्य श्रेणी से क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

चित्रों से गांधी, नेहरू को नहीं पहचान पाते विद्यार्थी

इटावा, जागरण संवाददाता : महापुरुषों के चित्रों और दीवारों पर वर्णमाला आदि के लेखन से विद्यालय की चमक-दमक सहज आकर्षित करती है। शैक्षिक वातावरण उत्तम प्रतीत होता है लेकिन अगले ही क्षण सब-कुछ तब धुंधला सा दिखने लगता है जब विद्यार्थियों का सामान्य ज्ञान परखा जाता है। पांचवीं के विद्यार्थी गांधी, नेहरु, सुभाष, चंद्रशेखर, भगत को उनके चित्र से नहीं पहचान सके। यह किस्सा है बेसिक शिक्षा परिषदीय विद्यालय प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

पेशी पर आए बंदी ने किया नशा

इटावा, जागरण संवाददाता : पेशी के दौरान बंदियों को सभी तरह की सुविधाएं प्राप्त होती हैं, कई घटनाएं होने के बावजूद पुलिस इस ओर कोई खास तवज्जो नहीं दे रही है। गुरुवार को दो शातिर अभिरक्षा से फरार हुए तो एक ने इतना अधिक नशा किया कि जेल से उसे मेडिकल कराने के लिए वापस भेजा गया। जिला कारागार में कड़ाई का दौर चलने से अधिकतर बंदी पेशी के दौरान ही सारी सुविधाएं प्राप्त करते हैं, इसके तहत ही मौका पाकर फरार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

पहले भी भागने की कोशिश कर चुके थे बंदी

इटावा, जागरण संवाददाता : लेडी डॉन विजया की दबंगई से हाल के दिनों में सुर्खियों में रही जेल गुरुवार को फिर से चर्चा में आ गई। इस बार वजह पुलिस अभिरक्षा से दो बंदियों का भाग जाना था। हालांकि बंदी इससे पहले भी कचहरी परिसर स्थित हवालात से भागने की कोशिश करते रहे हैं और पुलिस पर हमला करके कानून व्यवस्था को आईना दिखाते रहे हैं। हवालात में बंदियों द्वारा नकब लगाए जाने का खुलासा दो मार्च की शाम चार बजे ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

बादल छाए, बढ़ी उमस, जनजीवन बेहाल

इटावा, जागरण संवाददाता : गुरुवार को सुबह घने बादल छाने तथा हवा की गति कम होने से वातावरण में उमस हो गई, इससे सुबह के तापमान में बढ़ोत्तरी हो गई पारा सुबह न्यूनतम 24 तो दोपहर में अधिकतम 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दोपहर से शाम के मध्य सूर्यदेव की तपिश तेज होने जनजीवन बेहाल रहा। मौसम की मार सभी बुरी तरह आहत है। बीते कई दिनों से थोड़े-थोड़े अंतराल में मौसम परिवर्तन होने से चारों ओर मच्छरों की भरम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

बाइक डिवाइडर से टकराई दो घायल

महेवा, संवाद सूत्र : मोटरसाइकिल से जा रहे दो व्यक्ति डिवाइडर से टकरा गये। जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गये। घटना नेशनल हाईवे पर एक गाय को बचाने के चक्कर में हुई। महेवा के रहने वाले भगवान दुबे पु्त्र शिवसहाय दुबे अपने मित्र प्रदीप दुबे के साथ शादी के कार्ड बांटकर घर वापस जा रहे थे। तभी नेशनल हाईवे पर एक गाय अचानक सामने आ गयी। गाय को बचाने के चक्कर में मोटरसाइकिल का संतुलन बिगड़ गया और उनकी मोटरसाइ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        
(News from Etawah, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें