Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इटावा

ग्रामीण के पचास हजार उड़ाये

बकेवर, संवादसूत्र : ग्राम नगला बनी से थ्री व्हीलर पर सवार होकर जा रहे किसान राधेश्याम के जेबकतरों ने परसूपुरा स्थित बाजार से पचास हजार रुपये उड़ा दिये। राधेश्याम निवासी नगला बनी अपने पुत्र संजीव के साथ बकेवर से एक थ्री व्हीलर पर सवार होकर परसूपुरा स्थित पशु बाजार जा रहे थे। बकेवर और बिजौली के बीच जेबकतरे ने भैंस की खरीदारी के लिये रखे पचास हजार रुपये जेब से पार कर दिये। जब राधेश्याम को कुछ शंका हुई... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:59 PM (IST)
        

मेड़ के विवाद में पिता-पुत्र ने पीटा

उदी, संवादसूत्र : ग्राम मिहोली में खेत की मेड़ के विवाद में पिता-पुत्र ने अधेड़ को मारपीट कर गंभीर रुप से घायल कर दिया गया। बचाने पहुंचे नाबालिग पुत्र को भी हमला कर घायल कर दिया गया। उक्त गांव निवासी आनंद सिंह पुत्र बच्चन सिंह 45 ने बताया कि वह अपने खेत पर पानी लगाने लगया था, तभी ग्राम गढि़या गुलाब सिंह निवासी रामस्वरुप पुत्र गंगादीन, टिल्लू पुत्र रामस्वरुप लाठी, डंडा लेकर आये और गाली-गलौज करते हु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:59 PM (IST)
        

सर्प को देख भागे युवक की छत से गिरकर मौत

भरथना, संवादसूत्र : क्षेत्र के ग्राम मेदीपुरा में छत पर सोया एक व्यक्ति सर्प को देखकर डर कर इतना भयभीत हो गया कि वह छत से गिर गया और गंभीर रुप से घायल हो गया। उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया। उक्त गांव निवासी राजेश उर्फ राकेश कुमार पुत्र जगन्नाथ सिंह अपने मकान की छत पर सोया हुआ था। 19-20 नवंबर की सुबह 4 बजे उसे छत पर सर्प दिखाई दिया इससे वह डर गया और छ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:59 PM (IST)
        

पंजीकरण शिविर में पांच जिलों के विकलांग पहुंचे

सैफई, संवाद सहयोगी : सैफई महोत्सव में विकलांगों को दिए जाने वाले उपकरणों के वितरण शिविर हेतु गुरुवार से सैफई के ब्लॉक मैदान में तीन दिवसीय पंजीकरण शिविर शुरू हो गया। पहले दिन इटावा, मैनपुरी, औरैया, फिरोजाबाद, कन्नौज जनपदों के हजारों विकलाग अपनी विकलांगता की जाच और पंजीकरण के लिए पहुंचे। एल्मिको कानपुर के विशेषज्ञों की टीम ने लोगों की विकलांगता की जाच की। इस मौके पर नवजागृति विकास समिति जसवंतनगर क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:59 PM (IST)
        

राशन उपभोक्ताओं की सही फीडिंग कराएं डीलर

इटावा, जागरण संवाददाता : राशन डीलर राशन कार्डो की ऑनलाइन फीडिंग तत्काल करायें। जिन राशन उपभोक्ताओं की फीडिंग में गड़बड़ियां हैं उनको भी तत्काल ठीक कराया जाये। यह बात जिला पूर्ति अधिकारी सत्यवीर सिंह ने तहसील सभागार में शहर के राशन डीलरों के साथ बैठक करते हुए कही। उन्होंने कहा कि बहुत से कार्ड धारकों ने आवेदन फार्म के साथ वोटर कार्ड पहचान पत्र नहीं लगाया है तथा कई उपभोक्ताओं के वोटर कार्ड की छाया प्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:59 PM (IST)
        

बीएसएनएल कॉल सेंटर में बंद हो आउटसोर्सिग

इटावा, जागरण संवाददाता : संयुक्त संघर्ष समिति ऑफ बीएसएनएल एंप्लाइज एसोसिएशन नई दिल्ली के आह्वान पर बीएसएनएल के कर्मचारियों ने तीस सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल की। इस हड़ताल में बीएसएनएल की सभी यूनियनों ने भाग लिया और सरकार से मांगें पूरी करने की अपील की। शहर के एसएसए में धरने पर बैठे कर्मचारियों मांग पत्र में कि उन्हें पीएलआई का भुगतान, वेतन असमानता दूर करने, एनआईपी लागू करने, अनुकंपा नियुक्तियों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:59 PM (IST)
        

मेगा लोक अदालत छह को

इटावा, जागरण संवाददाता : जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रवीन्द्र नाथ कक्कड़ की अध्यक्षता में जनपद न्यायालय के सभाकक्ष में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में विधि दिवस एवं मेगा लोक अदालत पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जनपद न्यायाधीश ने कहा कि लोक अदालत का मुख्य उददेश्य अदालतों में लंबित वादों/मुकदमों का त्वरित एवं सरल निस्तारण है। इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए आगामी 6 दिसं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:59 PM (IST)
        

दबंगों ने मारपीट कर युवक को लूटा

औरैया, जागरण संवाददाता : औरैया कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत जालौन चौराहे पर दबंगों ने मारपीटकर एक युवक से नकदी व सामान छीन लिया। घटना की सूचना पुलिस को दी गई है। बरवटपुर अयाना निवासी जगदीश पुत्र भिखारी लाल किसी काम से औरैया आए थे। यहां से वह देर शाम घर लौट रहे थे तभी जालौन चौराहे पर आशाराम, सरनाम, लल्ली, छुन्ना, दिनेश, पंकज सभी निवासी गणपूठन बिटौली मिले और उन्हें रोक कर गाली गलौज करने लगे। विरोध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:58 PM (IST)
        

खोया में मिलावट करने पर दो साल की कैद

इटावा, जागरण संवाददाता : अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, प्रथम सभाजीत की अदालत ने खोया का नमूना फेल होने पर खोया विक्रेता को दो साल की कैद व दो हजार आर्थिक दंड की सजा सुनाई। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग द्वारा वर्ष 2008 में तत्कालीन खाद्य निरीक्षक अरुण कुमार ने रामरूप पुत्र नेत्रपाल निवासी अजबपुर, बढ़पुरा से खोया का नमूना भरा था। इस को जांच के लिए राजकीय प्रयोग शाला में जांच के लिए भेजा गया था। जां... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:58 PM (IST)
        

हादसों में तीन युवकों की मौत, तीन घायल

इटावा, जागरण संवाददाता : विभिन्न थाना अंतर्गत अलग-अलग हादसों में तीन युवकों की मृत्यु हो गई और तीन लोग घायल हो गए। इनमें एक घायल की हालत नाजुक बनी हुई है। चौबिया थाना अंतर्गत ग्राम भूटा के पास बाइक सवार राहुल निवासी ररूआ कुर्रा मैनपुरी की ट्रैक्टर की टक्कर से मृत्यु हो गई। वह पड़ोस के गांव में अपनी बहन को छोड़कर घर की तरफ जा रहा था। दुर्घटना में बाइक क्षतिग्रस्त हो गई। रिपोर्ट विनीता देवी पत्नी सत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:58 PM (IST)
        

लोडर ने 5 छात्रों को कुचला, एक की मौत

जसवंतनगर, संवाद सहयोगी : कस्बे में बुधवार की सुबह सिरसा नदी पुल के समीप स्टेशन रोड पर लुधपुरा चौराहे की तरफ से आ रहे एक लोडर ने चौधरी सुघर सिंह इंटर कालेज के पांच छात्रों को रौंद दिया। जिसमें कक्षा सात के छात्र शिवाल प्रजापति की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दूसरे गंभीर रूप से घायल छात्र गौरव प्रजापति को सैफई पीजीआई में भर्ती कराया गया है। घटना में तीन अन्य छात्रों के मामूली चोटें आयीं। घटना को लेकर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:19 PM (IST)
        

न्यायालय के आदेश पर दुष्कर्म का मामला दर्ज

बकेवर, संवादसूत्र : थाना क्षेत्र के ग्राम पटिया से साढ़े तीन माह पूर्व बहला-फुसलाकर भगाई गयी 20 वर्षीय युवती के साथ दुष्कर्म का मामला न्यायालय के आदेश पर दर्ज किया गया है। उक्त गांव निवासी 20 वर्षीय पीड़िता ने बताया कि गत 7 अगस्त को जसवंतनगर क्षेत्र के ग्राम तुलारामपुर निवासी उसके करीबी रिश्तेदार शारदा प्रसाद पुत्र बाबूराम आये और उसके पिता से बोले कि उसके पुत्र प्रेमचंद की पत्‍‌नी गर्भवती है, इस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:05 PM (IST)
        

दो अपहृत मुक्त, चार अपहरणकर्ता गिरफ्तार

इटावा, जागरण संवाददाता : क्राइम ब्रांच और कोतवाली थाना की संयुक्त टीम ने अपहरण की घटना के 24 घंटे के भीतर अपहृत दोनों लोग मुक्त कराकर चार अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। इसमें यह भी खुलासा हुआ कि दोनों अपहृत जिस स्थान पर बंधक बनाकर रखे गए, वह कलेक्ट्रेट के एक बाबू का है। पुलिस इस मामले की भी जांच कर रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. राकेश सिंह ने बताया कि धर्मनारायण व उनके ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 06:19 PM (IST)
        

बैंक, एटीएम व स्कूल बिजली विभाग के निशाने पर

इटावा, जागरण संवाददाता : प्रदेश सरकार के निर्देश एवं पावर कारपोरेशन की संस्तुति पर विद्युत विभाग द्वारा अब बैंक, एटीएम व स्कूलों के कनेक्शन चेक किए जायेंगे। विद्युत बिल बकाया होने पर इनके भी कनेक्शन काटे जायेंगे। अधिशासी अभियंता खंड प्रथम आर के ग्रोवर ने बताया कि बिजली के बकाएदारों पर कड़ी कार्रवाई करने और अन्यथा की स्थिति में आरसी जारी कर कनेक्शन काट देने के सख्त निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 05:24 PM (IST)
        

मंडी के आढ़तिया भी अब रजिस्ट्रेशन के दायरे में

इटावा, जागरण संवाददाता : शासन की मंशा के मुताबिक अब कोई भी खाद्य सामग्री बिक्रेता बिना रजिस्ट्रेशन के खाद्य सामग्री नहीं बेच पायेगा। प्रदेश के मुख्य सचिव ने रजिस्ट्रेशन की धीमी गति पर नाराजगी जताते हुए अब कृषि मंडी में व्यापार करने वाले आढ़तियों व फल, सब्जी वालों को भी रजिस्ट्रेशन के दायरे में ले लिया है। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने मंडी सचिव को पत्र लिखकर आढ़तियों की जानकारी मांगी है। मुख्य ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 05:13 PM (IST)
        

लक्ष्मी की मौत के कारणों से नहीं हटा पर्दा

इटावा, जागरण संवाददाता : मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट लायन सफारी में शेरनी लक्ष्मी की मौत के बाद कराये गये माइक्रोस्कोपिक परीक्षण में भी बीमारी का पता नहीं चल सका है। लक्ष्मी की मौत 30 अक्टूबर को हुई थी। इसके मौत के कारणों की जांच के लिए शेरनी के पोस्टमार्टम के बाद माइक्रोस्कोपिक परीक्षण के लिए किडनी, हृदय, फेफड़े व ब्रेन के सेंपल बरेली भेजे गए थे। वन विभाग के अफसर लक्ष्मी की मौत के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

अंकुर की हत्या के दो आरोपी गिरफ्तार

इटावा, जागरण संवाददाता : शहर के करमगंज निवासी युवक अंकुर की हत्या में वांछित पांच आरोपियों में से दो आरोपियों को कोतवाली थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को यह सफलता घटना के सवा साल से अधिक का वक्त गुजर जाने के बाद मिली है। अंकुर की हत्या पिछले साल अगस्त में की गयी थी। हत्या करंट लगाकर किए जाने का आरोप लगाया गया था। लखनऊ स्थित विधि विज्ञान प्रयोगशाला से आई बिसरा रिपोर्ट के मुताबिक हत्या विषाक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

तिहरे हत्याकांड के लिए दी 50 हजार की सुपारी

इटावा, जागरण संवाददाता : पखवाड़े भर पहले 11 नवंबर की रात इकघरा गांव में तिहरे हत्याकांड को अंजाम देना वाला गैर नहीं सगा भाई ही निकला। उसी ने तीन सदस्यीय परिवार के सफाये के लिए दो लोगों को 50 हजार की सुपारी दी थी। सुपारी की रकम हत्याकांड के बाद दिया जाना तय था लेकिन लेन-देन से पहले ही तीन हत्यारोपियों में से दो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। खून के प्यासे बने भाई के मुताबिक उसने भाभी की चरित्रहीनता, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

युवक को घर से बुलाकर गायब किया

बकेवर, संवादसूत्र : थाना क्षेत्र के कूकेपुरा में 6 माह पूर्व जमीनी रंजिश में एक युवक को घर से बुलाकर गायब कर दिया गया। न्यायालय के आदेश पर मामले का मुकदमा थाने में दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। गांव निवासी माया देवी ने बताया कि उसके पति को उसके परिवार के ही रामदुलारी ने दत्तक पुत्र के रूप में गोद लिया था, जिसके चलते परिवार के अन्य लोग उससे व उसके पति से रंजिश मानते थे। इसी रंजिश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

छेड़छाड़ करने वाले युवक को सबक सिखाया

बकेवर, संवादसूत्र : लवेदी थाना का पुलिस कर्मी बताकर युवती के साथ छेड़छाड़ करने वाले युवक को लोगों ने दबोच लिया और उसकी जमकर पिटाई कर उसे सबक सिखाया। लखना कस्बे के पचपेड़ा मुहाल निवासी एक 18 वर्षीय युवती सोमवार की देर शाम बाजार से वापस अपने घर जा रही थी। वह अंबेडकर प्रतिमा के पास पहुंची थी तभी लवेदी थाना क्षेत्र के ग्राम जैतपुरा निवासी एक युवक मोटरसाइकिल पर सवार होकर उसके पीछे आ गया और उससे छेड़खानी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        
(News from Etawah, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें