इटावा

  • जनपद में आठ नये फायर स्टेशन खुलेंगे

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:14 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता:अग्निशमन विभाग द्वारा जनपद में आठ नये फायर स्टेशन खोले जाने का प्रस्ताव है। गर्मी के मौसम में आग की बढ़ती हुई घटनाओं को देखते हुए मुख्यमंत्री के जनपद में हर तहसील पर फायर स्टेशन खोलने का फैसला लिया गया है। इनमें सैफई तहसील का फायर स्टेशन बैदपुरा में, भरथना तहसील में दो फायर स्टेशन भरथना व बकेवर थाना परिसर में, चकरनगर में बढ़पुरा में, जसवंतनगर व ताखा में नये फायर स्टेशन खोले ... और पढ़ें »

  • मूर्तियां क्षतिग्रस्त देख फैला आक्रोश

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:11 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता: मूर्तियों को तोड़े जाने से लोगों में आक्रोश भड़क गया जिसकी सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने उन्हें समझा-बुझाकर शांत किया। मूर्ति निर्माण करने वाले व्यवसायी के प्रार्थना पत्र पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और पुलिस कप्तान ने उचित कार्यवाही का भरोसा दिलाया है। फ्रेंड्स कॉलोनी थाना क्षेत्र के तुलसी का अड्डा में हाइवे किनारे बदन ¨सह बौद्ध पुत्... और पढ़ें »

  • संशोधित राजस्व संहिता के आधार पर निपटेगें जमीनी विवाद

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:04 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता : राजस्व दिवस के उपलक्ष्य में कलेक्ट्रेट सभागार में सीडीओ अर¨वद चौरसिया की अध्यक्षता में एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सीडीओ ने बताया कि जमीनों के विवादों का निस्तारण राजस्व संहिता 2006 के आधार पर होगा। इससे आम लोगों व किसानों को लाभ मिलेगा।उन्होंने बताया कि जमीनी संबंधी जो वाद काफी समय तक लंबित रहते थे और उनके निस्तारण में अत्याधिक समय के साथ-साथ धन की भी बरबादी ह... और पढ़ें »

  • बैंक लूट कांड को जनपद के बाहर के लुटेरों ने दिया अंजाम

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 05:54 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता: 4 फरवरी को शहर के सिविल लाइन इलाके में बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम के बाहर हुई 45 लाख की लूट के मामले में पुलिस की तीन टीमें एक सप्ताह बीत जाने के बावजूद भी अभी तक जांच में लगी हुयी है। पुलिस की अब तक की तफ्तीश में एक बात साफ हो गयी है कि घटना जनपद के बाहर के लुटेरों ने की है। इसमें सर्वाधिक शक फिरोजाबाद व आगरा के लुटेरों की तरफ जा रहा है। अब पुलिस की तफ्तीश उसी जनपद के लुटेरों... और पढ़ें »

  • कांग्रेस नेत्री से 30 हजार लूटे

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    बकेवर, संवाद सूत्र : लखना कस्बा स्थित स्टेट बैंक से रुपये निकालकर वापस अपने गांव लौट रही कांग्रेस की महिला प्रकोष्ठ की पूर्व जिलाध्यक्ष से बाइक सवार दो लुटेरों ने मारपीट कर 30 हजार रुपये लूटे। ग्राम दिलीपनगर की मडै़या निवासी महिला कांग्रेस की पूर्व जिलाध्यक्ष कलावती निषाद पत्नी पूर्व फौजी सदाराम अपने पति के त्रयोदशी संस्कार के लिए उधार लिए रुपये के भुगतान के लिए पेंशन की धनराशि निकालने के लिए ल... और पढ़ें »

  • खेल और पढ़ाई से होता है संतुलित विकास

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता : संत विवेकानन्द में स्पोर्टस डे का आयोजन किया गया। उदघाटन करते हुए सांसद मैनपुरी तेजप्रताप ¨सह यादव ने कहा कि खेल और पढ़ाई के समन्वित प्रयास से किसी भी छात्र का सन्तुलित विकास होता है। छात्र-छात्राओं को मन लगाकर पढ़ना चाहिए साथ ही साथ खेलकर तथा व्यायाम करके स्वस्थ शरीर बनाना चाहिए। तेज प्रताप ने कबूतर उड़ाकर शुभारंभ किया और बच्चों के मार्च पास्ट की सलामी ली। उन्होंने स्वच्छ... और पढ़ें »

  • अच्छे अंक लाने वाले विद्यार्थियों का समाज में आदर

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    जसवंतनगर, संवाद सहयोगी : मेहनत से पढ़कर अच्छे अंक लाने वाले विद्यार्थियों का समाज में आदर होता ही है उसके साथ सर्विस भी आसानी से मिलती है। यह बात मुख्यअतिथि एसडीएम हंसराज यादव ने शांती देवी इंटर कालेज में हुए वार्षिकोत्सव समारोह में कही। वे मेधावी छात्र-छात्रओं को पुरस्कार में साईकिल वितरण कार्यक्रम में सम्बोधन कर रहे थे। नगर के मोहल्ला रेलमण्डी में स्थित शांती देवी इंटर कालेज में हर वर्ष की भा... और पढ़ें »

  • ट्रेनों में चे¨कग, 57 बिना टिकट पकड़े

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता : मोदी सरकार के स्वच्छता अभियान तथा रेलवे के राजस्व बढ़ाओ अभियान के तहत आदर्श स्टेशन पर रेलवे मजिस्ट्रेट पीएन मिश्रा के निर्देशन में ट्रेनों में जबरदस्त चे¨कग अभियान चलाया गया। इसमें 57 यात्री पकड़े गए। 54 लोग 31 हजार 185 रुपये जुर्माना अदा करके मुक्त हो गए, तीन लोग चार-चार दिन के लिए जेल दाखिल किए गए। रेलवे मजिस्ट्रेट बुधवार को सुबह स्टेशन पर आ गए उनके निर्देश पर आरपीएफ... और पढ़ें »

  • पचनद पर उमा भारती कल आएंगी

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता : केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती 12 फरवरी को दोपहर एक बजे पचनद का निरीक्षण करेंगी। वे औरैया जनपद के भीखेपुर क्षेत्र से पचनद को कार द्वारा जायेंगी। भाजपा के निवर्तमान जिलाध्यक्ष एवं सांसद प्रतिनिधि गोपाल मोहन शर्मा ने बताया कि पिछले दिनों शून्यकाल के दौरान भाजपा सांसद अशोक कुमार दोहरे ने पचनद बॉध परियोजना की मांग को संसद में उठाया था। जिस परियोजना से ¨सचाई, बिजली के माध्... और पढ़ें »

  • समजदूरों ने करवाया पंजीकरण

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    जसवंतनगर, संवाद सहयोगी : श्रम विभाग एवं जन सेवा श्रमिक स्वाभिमान समिति के तत्वावधान में दो दिवसीय श्रमिक पंजीयन शिविर का आयोजन तहसील परिसर में किया गया। लगभग एक सैकड़ा श्रमिकों का पंजीयन किया गया। इस शिविर में श्रम विभाग वरिष्ठ सहयक वीरेंद्र कुमार, कम्प्यूटर ऑपरेटर रिशा पुरवार, सहायक लेखाकार प्रिया निराला, अनुसेवक, फेजूल हसन तथा समिति के मुन्ना लाल जन सेवक ने शिविर में आये श्रमिकों को सन्निर्... और पढ़ें »

  • सर्राफा बाजार में पड़ा रहा ताला

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता : केंद्र सरकार द्वारा सर्राफा व्यापारियों की ज्वैलरी बिक्री पर पैनकार्ड लागू करने के विरोध में शहर में सर्राफा व्यवसाय बुधवार को पूरी तरह बंद रहा। व्यवसाईयों ने ऐलान किया है कि इस नियम का व्यापारी अंतिम समय तक विरोध करेंगे ओर सरकार को निर्णय वापस लेने के लिए बाध्य करेंगे ताकि लोकसभा के आगामी सत्र में इस विधेयक को पास न किया जा सके। बुधवार को होमगंज गल्ला मंडी स्थित सर्राफा ... और पढ़ें »

  • सड़क हादसों में तीन की मौत, नौ घायल

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता : जनपद के विभिन्न थानांतर्गत हुई सड़क दुर्घटनाओं में तीन की मौत हो गई जबकि 9 लोग घायल हो गए। थाना इकदिल क्षेत्र के अंतर्गत मानिकपुर निवासी कैलाश नारायण बरूआ पुत्र जगदीश नारायण इकदिल क्षेत्र में 4 फरवरी को सड़क दुर्घटना में घायल हो गए थे। उनको इलाज के लिए ग्वालियर ले जाया गया था, जहां उपचार दौरान उनकी मौत हो गयी। बकेवर थाना क्षेत्र के लुधियानी निवासी 26 वर्षीय नरेंद्र कुमार प... और पढ़ें »

  • 33 शिक्षकों ने कराई काउंस¨लग

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता : परिषदीय विद्यालयों में 72 हजार 825 प्रशिक्षु शिक्षक चयन भर्ती के मामले में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद डायट पर बुधवार को शिक्षकों की काउंस¨लग करायी गयी। इस काउंस¨लग में 33 शिक्षकों ने भाग लिया। इस अवसर पर डायट प्राचार्य ओपी ¨सह व शिक्षक चयन समिति के पदाधिकारी मौजूद रहे। डायट प्राचार्य ओपी ¨सह ने बताया कि जनपद में 500 शिक्षकों की भर्ती होनी थी। जिसमें से 451 पर भर्ती पह... और पढ़ें »

  • कॉपियां जांचेंगे दूसरे विद्यालय के अध्यापक

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    विजय प्रताप ¨सह चौहान इटावा : 14 से 21 मार्च तक संचालित होने वाली परिषदीय विद्यालयों के कक्षा 5 व 8 की वार्षिक परीक्षाओं में बोर्ड व्यवस्था की झलक मिलेगी। इन दोनों कक्षाओं के विद्यार्थियों की कॉपियां उसी विद्यालय के शिक्षक नहीं जांच सकेंगे। नई व्यवस्था के तहत कक्षा 5 की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन न्याय पंचायत स्तर पर होगा जबकि कक्षा 8 की कॉपियां ब्लॉक स्तर पर जांची जाएंगीं। कक्षा 8 तक की सभी प... और पढ़ें »

  • पशुबाड़ों में लगी आग, 17 मवेशी मरे

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    भरथना, संवाद सहयोगी : पशुओं के दो बाड़ों में भीषण आग लग जाने से उसमें बंधे मवेशियों की मौके पर ही जलकर मौत हो गई जबकि दो अन्य बकरियां झुलसकर मरणासन्न हो गईं। दमकल कर्मियों ने ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया, तब तक पशुओं समेत दाना-चारा आदि जलकर राख हो गया। भरथना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम नगला प्रान में रात्रि साढ़े बारह बजे अजब ¨सह पुत्र मुंशीलाल व संतोष पुत्र विजय ¨सह दोनों के पशुबाड़ों में अ... और पढ़ें »

  • तीन साल में भी तैयार न हो सका कंधेसी घार पुल

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता : तीन साल पूर्व बीहड़ क्षेत्र के गांव कंधेसी घार जाने के लिए यमुना नदी पार करने के दौरा नौका डूबने से 10 युवाओं की अकाल मौत हो गई थी। इस हादसे ने समूचे प्रशासन को बुरी तरह हिला दिया था। लोक निर्माण मंत्री शिवपाल ¨सह ने यादव ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवारों सांत्वना देते हुए जल्द ही पुल का निर्माण कराने का आश्वासन दिया था। इसके बावजूद पुल निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ तब करीब ... और पढ़ें »

  • मंदिर व हैंडपंपों पर कब्जा रोका जाए

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता : किसान सभा व माकपा ने डीएम व एसएसपी को ज्ञापन देकर मंदिर व हैंडपंपों पर कब्जा रोके जाने की मांग की है। माकपा राज्य मंत्री परिषद सदस्य का. मुकुट ¨सह ने उपरोक्त टिप्पणी जिला प्रशासन को ज्ञापन देने आये पीड़ित किसान-खेत मजदूरों को संबोधित करते हुए डीएम कार्यालय के सामने की। अध्यक्षता सोबरन ¨सह ने की बाबा श्रीराम, बाबा वुद्धादास, बाबा सुदामालाल, बाबा रामदत्त, नाथूराम, रमेश, भूरे¨... और पढ़ें »

  • 100 मीटर दौड़ कोमल ने जीती

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता : पंचायत राज राजकीय महिला महाविद्यालय में क्रीड़ा समारोह के दूसरे दिन हुये मुकाबलों में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का खिताब नेहा को दिया गया। 100 मीटर दौड़ में कोमल चतुर्वेदी पहले स्थान पर निशा गोयल दूसरे स्थान पर मुक्ति मिश्रा तीसरे स्थान पर रहीं। 50 मीटर दौड़ में जौली पहले स्थान कोमल चतुर्वेदी दूसरे व ब्रह्मा वासवा तीसरे स्थान पर रहीं। 200 मीटर दौड़ में निशा चौहान पहले शिखा बाथम दूसर... और पढ़ें »

  • डायबिटीज के मरीज रखें शुगर लेवल नियंत्रित

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    अनियंत्रित शुगर लेवल गुर्दा, फेफड़े, दिल, दिमाग व आंख पर प्रभाव डालता है, इसलिए डायबिटीज के मरीजों को विशेष ध्यान रखने और शुगर लेवल नियंत्रित रखने की जरूरत है। बदलते मौसम में सर्दी-बुखार के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। ऐसे में सर्दी से बचाव आइसक्रीम, कोल्ड ¨ड्रक जैसी ठंडी चीजों के सेवन से बचाव जरूरी है। खाना हो सके तो गुनगुना खाएं और पानी भी हल्का गुनगुना पिएं इससे पाचन ठीक रहेगा। यह कहना है नगरीय ... और पढ़ें »

  • बुलंदशहर की डीएम का विरोध जारी, पुतला फूंका

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    बसरेहर-इटावा, जागरण संवाददाता : बुलंदशहर की डीएम बी चंद्रकला की हिटलरशाही का विरोध जनपद में लगातार दूसरे दिन भी जारी रहा। बसरेहर कस्बे में टैंपो अड्डा, किल्ली तिराहा पर व्यापार मंडल व कांग्रेस के नेता विरोध को लेकर सड़क पर आये और जिलाधिकारी बी चंद्रकला का पुतला फूंककर विरोध जताया। व्यापारियों का कहना था कि डीएम की कार्रवाई मीडिया को लेकर हिटलरशाही है। लोकतंत्र में कानून ऐसी कार्यवाही किसी को करने ... और पढ़ें »

(News from Etawah, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें