Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इटावा

रैन बसेरा में रुकें तीमारदार ताकि न हो संक्रमण

इटावा, जागरण संवाददाता : जिला अस्पताल में मरीजों के पास तीमारदारों का हर समय रहना, उनके पास सोना व धूम्रपान करना घातक है। सरकार ने मरीजों के हितों को ध्यान में रखते हुए ही अस्पताल परिसर में रैन बसेरा का निर्माण कराया है। तीमारदारों को इसी का इस्तेमाल करना चाहिए। तीमारदारों की भीड़ मरीजों के लिए कई तरह के इंफेक्शन का कारण बन सकता है। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. बीएस अग्निहोत्री ने कहा कि मरीज के पास... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

कांशीराम आवास के लिए चक्कर काट रहे पात्र

भरथना, संवादसूत्र : डूडा परियोजना अधिकारी की लापरवाही से कांशीराम आवास के पात्र तहसील के चक्कर पर चक्कर लगा रहे हैं। बीते कई दिनों से उन्हें सही जवाब अधिकारी नहीं दे रहे हैं। कांशीराम शहरी गरीब आवास योजना के पात्र मेहरून्निशा, चंदन खा, नशीरन, गुंजन शर्मा, बैजंती, लतीफन, रजावती, दिनेश, सुशीला देवी आदि ने अपने आवंटन पत्र दिखाते हुए अधिकारियों पर उन्हें परेशान करने का आरोप लगाते हुए कहा कि डूडा पर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

दंगा पीड़ित व्यापारियों को दें 20-20 लाख की मदद

इटावा, जागरण संवाददाता : व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष गुरुभेज सिंह भेजा ने कहा कि सहारनपुर में एक सैकड़ा से ऊपर दुकानो एवं प्रतिष्ठानों को आगजनी से करोड़ों का नुकसान हुआ है। सरकार को इसकी क्षतिपूर्ति के लिए प्रत्येक व्यापारी को कम से कम 20-20 लाख की आर्थिक मदद देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को व्यापारियों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करना चाहिए। सरकार को पीड़ितों के साथ एक समान व्यवहार करना ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

स्कूल चलो रैली निकालकर किया जागरूक

इटावा, जागरण संवाददाता : परिषदीय विद्यालयों में बच्चों को शिक्षित कराने के लिए रैली निकालकर सबको शिक्षा सबको ज्ञान का नारा लगाकर बच्चों को पढ़ने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। बीते सप्ताह से यह अभियान और अधिक तेज कर दिया गया है। शहर में रेलवे स्टेशन के चोर गेट के समीप स्थिति प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापक नीतू यादव तथा रिसोर्स टीचर प्रहलाद कुमार ने स्कूली बच्चों के साथ स्टेशन बजरिया, जेल काल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

महंगा पड़ा साली के ससुरालियों को धमकाना

ऊसराहार, संवादसूत्र : रात के अंधेरे में जीजा को साली के ससुराल वालों को धमकाना उस समय महंगा पड़ गया जब ग्रामीणों ने उन्हें बदमाश समझकर उनकी जमकर धुनाई कर दी। मामला थाना ऊसराहार के ग्राम पटियात का है। गांव निवासी मुन्ना लाल जाटव के पुत्र को केशवपुरा निवासी श्रीपाल की साली ब्याही थी। मुन्ना लाल के परिवार में ननद भाभी में आपस में झगड़ा हो गया था। जिसकी शिकायत मुृन्ना लाल की पुत्रवधू ने अपने जीजा श्रीप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

डबल्स ओपेन में तेजप्रताप व रोहन विजेता

इटावा, जागरण संवाददाता : सैफई के मास्टर चंदगीराम स्टेडियम में आयोजित जिला स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता के अंतिम दिन पुरुष ओपन के युगल वर्ग के फाइनल मुकाबले में तेजप्रताप व रोहन वर्मा ने लालजी दुबे व मनोज को 21-13, 19-21 व 21-12 से हराकर प्रतियोगिता जीती। इससे पहले सेमीफाइनल में तेजप्रताप व रोहन ने भरत व कार्तिक की जोड़ी को हराया। अंडर 19 बालक वर्ग में रोहन वर्मा ने भरत उपाध्याय को 21-11 व 21-9 से हर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

नमाजियों पर इंद्रदेव की रहमत

जसवंतनगर, भरथना, बकेवर, बसरेहर, इकदिल संवादसूत्र : ग्रामीण क्षेत्रों में भी ईद का पर्व खुशनुमा माहौल में मनाया गया। जसवंतनगर में रमजान के रोजों के बाद सोमवार शाम जब चाँद के दीदार का ऐलान हुआ तो हजारों मोमिन अल्लाहताला के प्रति अपनी कृतज्ञता प्रकट करने नगर की ईदगाह पहुंचे और उस नमाज बंदगी के साथ अदा की। नमाजियों पर मौसम भी मेहरबान रहा। सुबह 8 बजे से सड़के ईदगाह की तरफ मुखातिब थीं। नए लिबासों, एक से... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

शांति भंग में जीजा-साले को जेल

बकेवर,संवादसूत्र : ग्राम इंद्रापुर में जीजा को समझाने आये साले के साथ जीजा ने मारपीट कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शांतिभंग के आरोप में जीजा साले का चालान कर जेल भिजवा दिया। थाना अहेरीपुर चौकी प्रभारी सूबेदार पाल ने बताया कि रामबाबू उर्फ गुड्डू निवासी परोख थाना मंगलपुर कानपुर देहात अपने जीजा अजय बाबू को समझाने आया था कि वह बहन को परेशान व मारपीट न करे। साले की बातों ने नाराज होकर जीजा ने उसकी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

विद्यालयों में भरा पानी, कहां पढ़े बच्चे

बकेवर, संवादसूत्र : हल्की सी बारिश के साथ ही क्षेत्र के दर्जनों प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय जलमग्न हो जाते हैं। यह समस्या इस वर्ष ही नही अपितु हर वर्ष बरसात के दौरान देखने को मिलती है। बावजूद इसके जलभराव वाले मार्गो का निर्माण नहीं कराया जा सका है। गौरतलब बात है कि जलभराव की समस्या यूं तो समूचे क्षेत्र में हो जाती है, लेकिन दुर्गापुरा, ईकरी, जैमतपुरा, मानपुरा, वेरी खेड़ा, नगला सावंत, पुठिय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

युवती को जबरन उठाने से सनसनी

इटावा, जागरण संवाददाता : शहर के जेल सैयद बाबा की मजार के पास मंगलवार सरेशाम एक युवती को मैजिक गाड़ी सवार लोगों ने जबरन घसीटते हुए उठा लिया। विरोध करने पर युवती को पीटा गया। इस वारदात से इलाके से सनसनी फैल गयी। सूचना पर सिविल लाइन थाना पुलिस हरकत में आयी लेकिन देर रात तक गाड़ी और युवती के बारे में पता नहीं चल सका। घटना शाम करीब साढ़े छह बजे की है। करीब 20 वर्षीय युवती को जेल वाले सैयद बाबा की मजार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

46 की आंखें प्रभावित कीं मधुमेह ने

इटावा, जागरण संवाददाता : मंगलवार को सिविल लाइन स्थित डा. शिवनाथ स्मारक नेत्र केंद्र पर नि:शुल्क मधुमेह जांच शिविर लगाया गया। इसमें 157 लोगों ने जांच कराई, जिसमें 46 रोगियों की आंखों में मधुमेह का असर पाया गया। शिविर में डा.श्रीनाथ, डा.सोनल व डा. शोभित ने मरीजों का परीक्षण किया। चिकित्सकों ने आंखों के प्रेशर तथा रेटिना की रेटिनल कैमरे द्वारा जांच की गयी। कुल 46 रोगियों के पर्दे में डाइबिटीज का असर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे के लिए कराया बैनामा

इटावा, जागरण संवाददाता : तमाम अटकलों के बाद मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे के लिए बड़ी संख्या में किसान अपनी भूमि का बैनामा कराने को आगे आ रहे हैं। अपर जिलाधिकारी ज्ञानेद्र सिंह ने बताया कि एक्सप्रेस-वे के लिए जिन किसानों की भूमि अधिग्रहीत की जा रही है। उन्हें बैनामा कराने के साथ ही धनराशि का भुगतान किया जा रहा है। अपर जिलाधिकारी ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि ग्रीन फील्ड एक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

निबंध प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाई मेधा

इटावा, जागरण संवाददाता : निरंकारी सत्संग भवन में बच्चों ने निबंध प्रतियोगिता में जमकर उत्साह दिखाया। सद्गुरु युग प्रवर्तक बाबा गुरुवचन सिंह की शिक्षाओं व उनके समाज को देन विषय पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता में इटावा शहर, भरथना, लखना, बकेवर, बसरेहर के बच्चों ने बढ़चढ़कर भाग लिया। कार्यक्रम संयोजक सुरेश इमलानी के द्वारा कराया गया।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

दौड़ती बाइक और कानों पर मोबाइल

इटावा, जागरण संवाददाता : शहर में कई बाइक सवार किशोर एक हाथ में मोबाइल कानों से लगाए तेज गति से बाइक दौड़ाते दिखते हैं। इसके चलते कई हादसे हो चुके हैं लेकिन इस ओर सजगता नहीं बरती जा रही है। पुलिस आयेदिन चेकिंग अभियान चलाती है, इसके बावजूद इस ओर कोई अंकुश नहीं लग रहा है। शहर हो या देहात हर जगह बाइक सवार किशोर फर्राटा भरते नजर आते हैं। हद तो तब हो जाती है जब उनके कानों पर मोबाइल फोन लगा हो। एक हाथ मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

ईद पर भी नहीं मिली बिजली

बकेवर, संवादसूत्र : कस्बे में ईद के मौके पर भी बिजली आपूर्ति न होने से हजारों मुसलमानों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। बिजली न आने से ईद की खुशियों में लोग पसीना-पसीना नजर आए। बिजली विभाग की उदासीनता के चलते कस्बे में ईद के मौके पर मुस्लिम इलाकों में लोगों को बिजली आपूर्ति व पानी के न आने पर लोग हैडपंपों की तरफ दौड़ते नजर आए। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

बिन बिजली मना ईद का त्योहार

जसवंतनगर,संवादसूत्र: ग्राम जुगौरा विद्युत उपकेंद्र की भूमिगत केबिल में फाल्ट से दर्जनों गाँव में पिछले 36 घटे से विद्युत आपूर्ति ठप है। इन गाँव में रहने वाले मुस्लिमों को बिन बिजली ईद का त्योहार मनाना पड़ा। बताया गया है कि जुगौरा, जगसौरा, नगला राम सुन्दर, सिरहौल, संघावली, नगला उदयभान, चौबिसा, नगला राम लाल, मोहब्बतपुर, झील्ला जैसे गाँव में बिजली संकट के चलते नलकूप नहीं चल पाने से पेयजल का संकट व्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

अब राशन डीलर नहीं बेच पाएंगे घटिया खाद्यान्न

इटावा, जागरण संवाददाता : जिला प्रशासन खाद्यान्न की गुणवत्ता पर विशेष जोर दे रहा है। राशन डीलरों को वितरण के लिए आवंटित होने वाले खाद्यान्न की भी जांच करके ही उठान करने के निर्देश जिलाधिकारी डा. नितिन बंसल द्वारा दिए गये हैं। बताया गया है कि खाद्यान्न जब उचित दर के विक्रेताओं को निर्गत किया जायेगा उस समय द्वितीय स्तर पर सत्यापन करने वाले कर्मी खाद्यान्न की गुणवत्ता की पुन: जांच करेंगे तथा यह सुनिश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

दो दिन बाद भी क्षतिग्रस्त पुल की नहीं हुई मरम्मत

भरथना, संवादसूत्र : इटावा-कन्नौज वाया भरथना-विधूना मार्ग पर स्थित ग्राम बाहरपुरा के निकट अहनैया नदी पुल की दो दिन बीत जाने के बाद भी मरम्मत नहीं की जा सकी। जिसके कारण चार पहिया वाहनों को मार्ग बदलकर लम्बा चक्कर काट कर जाना पड़ रहा है। बताते चलें उक्त पुल सात महीना पहले बीचोंबीच में क्षतिग्रस्त हो गया था। जिसकी मरम्मत विभाग द्वारा कराकर पुल से आवागमन बहाल करा दिया गया था। उसी स्थान पर फिर से करीब ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

मंदिर परिसर में पौधरोपण

इटावा, जागरण संवाददाता : कृष्णापुरम कालोनी सेक्टर प्रथम स्थित दुर्गा माता मंदिर परिसर में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर पर्यावरण संरक्षण के लिए काम करने का संकल्प लिया गया। मुख्य अतिथि हृदय रोग विशेषज्ञ डा. रवींद्र सिंह यादव ने पौधरोपण कर कार्यक्रम की शुरुआत की। इसके बाद पालिका के अधिशासी अधिकारी जनार्दन राय, डा. बलवीर सिंह ने पौधरोपण कर कार्यक्रम को आगे बढ़ाया। केकेपीजी कालेज ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

मुकदमा वापस ले सरकार

इटावा, जागरण संवाददाता : यूपी उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के प्रातीय अध्यक्ष बनवारीलाल कंछल को 17 वर्ष पूर्व के व्यापारी आंदोलन मामले में जेल भेजे जाने पर व्यापारियों ने नाराजगी जताई है। व्यापारियों ने प्रदेश सरकार से मुकदमा वापसी की मांग की है। युवा व्यापार मंडल अध्यक्ष आकाशदीप जैन बेटू ने कहा कि व्यापारी नेता बनवारी लाल कंछल के विरूद्ध व्यापारी आन्दोलन के समय अधिकारियों द्वारा आन्दोलन को कुच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        
(News from Etawah, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें