Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 02,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इटावा

बिजली बरपा रही कहर, छीन लिया सुकून

इटावा, जागरण संवाददाता : जिले को बिजली की आपात कटौती से छुटकारा नही मिल सका है। रात व दिन में होने वाली आपात कटौती ने जहां आम लोगों का चैन छीन लिया है, वहीं विकास के नाम पर हो रही लोकल कटौती कोढ़ में खाज साबित होने लगी है। कहने को तो यह जिला मुख्यमंत्री सहित सरकार के मुखिया का गृह जनपद है। यहां प्रदेश के तीन बार मुख्यमंत्री व एक बार भारत सरकार के रक्षा मंत्री रहे मुलायम सिंह यादव के कार्यकाल में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

चोर मस्त, पुलिस पस्त

ऊसराहार, संवादसूत्र : बीते 15 रोज से हो रहीं चोरियों ने पुलिस की कार्यशैली पर प्रश्नचिह्न लगा दिया है। चोरों का आतंक इतना व्याप्त है कि वह रोज किसी न किसी के घर को अपना निशाना बना रहे हैं। एक ही झटके में सालों की कमाई को वे उड़ाकर ले जा रहे हैं। क्षेत्र मे ट्रांसफार्मरों से तेल उड़ाने वाला नया गैंग पनप गया है वह एक दर्जन से अधिक ट्रांसफारमरों का तेल चुरा चुका है। पुलिस ने कुछ मामलों में रिपोर्ट दर्ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

पशु अस्पताल में तीन साल से एंटी रैबीज वैक्सीन ही नहीं

इटावा, जागरण संवाददाता :पशु अस्पतालों में बीते तीन साल से एंटी रैबीज वैक्सीन की आपूर्ति नहीं की गई है। इसके चलते डॉगी पालने वालों को बाजार से खरीद कर ही एंटी रैबीज वैक्सीन लगवाना पड़ रहा है। उल्लेखनीय है कि इस समय लोग अपने घर की सुरक्षा को लेकर विभिन्न प्रजातियों के डॉगी पाल रहे हैं। शहर की गलियों में जहां आवारा डॉगी घूमते हुए मिल जायेगें, वहीं मकानों की छत व ग्राउंड में पालतू डॉगी देखे जा रहे है।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

हाईवोल्टेज से विद्युत उपकरण फुंके

इटावा, जागरण संवाददाता : बीते दो दिन में आए हाईवोल्टेज से लोगों के घरों के लाखों रुपये के उपकरण फुंक गए। विद्युत विभाग के अधिकारी ठीक कराना तो दूर एक सप्ताह की कवायद के बाद फाल्ट ढूंढ़ तक नहीं पाए हैं। उपभोक्ता भय के मारे बिजली जला नहीं रहे हैं कि कहीं फिर उपकरण न फुंक जाएं। उल्लेखनीय है कि मालगोदाम क्षेत्र के विद्युत उपभोक्ता बीते दो दिन से बिजली के हाई वोल्टेज से खासे परेशान रहे। लाइनमैनों स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

नगला झाबर में 20 दिन से बिजली का हाहाकार

ऊसराहार, संवादसूत्र : ताखा क्षेत्र के नगला झाबर गांव में ट्रांसफारमर फुंकने से 20 दिन से गांव में अंधेरा छाया है। ग्रामीणों ने शीघ्र ही ट्रांसफारमर रखवाने की मांग की है। गांव में एक साथ 5 ट्रांसफारमर फुंकने से पूरे गांव की बिजली गुल है। 20 दिन पहले अचानक हाईवोल्टेज आने से 10केवीए के पांच ट्रांसफारमर एक साथ फुंक गये थे। ट्रांसफारमर फुंक जाने से गांव में अंधेरा छा गया था। उपभोक्ता दिनेश कुमार अजयपाल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

अनुराग व राहुल दौड़े सबसे तेज

इकदिल, संवादसूत्र : नेहरु युवा मंडल इकदिल के तत्वावधान में ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के तहत वॉलीबॉल, कबड्डी व दौड़ का आयोजन प्राइमरी पाठशाला इकदिल के मैदान में किया गया। इस मौके पर आयोजित प्रतियोगिताओं में बच्चों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। वालीबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ राधामोहन द्विवेदी, प्रभारी निरीक्षक थाना इकदिल ने किया। वॅलीबॉल के रोमाचक मैच में इकदिल ए टीम ने इकदिल बी टीम को हराकर जीत हास... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

छावनी बना शहर, आठ नामजद समेत पचास पर मुकदमा

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर में गोमांस भरा ट्रक छोड़े जाने को लेकर रविवार शाम भड़के तनाव के बाद सोमवार को शहर पूरा दिन छावनी बना रहा। जगह-जगह पीएसी और स्थानीय पुलिस पहरा बिछाए रही। बीती शाम हुए बलवा और तोड़फोड़ में पुलिस ने आठ नामजद समेत पचास लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। बीती शाम हुए हंगामे और तोड़फोड़ के बाद शहर में दो संप्रदायों के बीच तनाव की स्थिति बन गई थी। रविवार रात शुरू हुआ तनाव सोमवार शाम त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

मुस्लिम नट समाज का अनशन समाप्त

इटावा, जागरण संवाददाता : पांच सूत्रीय मांगों को लेकर कचहरी में मुस्लिम नट समाज बीते आठ दिनों से आमरण अनशन कर रहा था। सिटी मजिस्ट्रेट ईश्वरचंद्र ने दस दिन में यथासंभव मांगें पूरी कराने का आश्वासन देकर प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे मोहम्मद दानिश अख्वी को जूस पिलाकर अनशन समाप्त कराया। मुस्लिम नट समाज उत्थान समिति के तत्वावधान में पांच सूत्रीय मांगों को लेकर इस समाज के लोग समिति के प्रदेश अध्यक्ष मोहम्म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

कविता पाठ में नजमा जीती

इटावा, जागरण संवाददाता : शिव नारायण इंटर कालेज के सभागार में भारत विकास परिषद इटावा तुलसी के सभागार में आयोजित कविता पाठ प्रतियोगिता में नजमा पहले स्थान पर रहीं। दूसरे स्थान पर शिवानी सोनी व आर्शी पोरवाल, तीसरे स्थान पर दीक्षा व ओम नारायण रहे। वरिष्ठ निबंध प्रतियोगिता में गार्गी पहले स्थान पर ज्योति गुप्ता दूसरे व सीमा परबीन व कशिश यादव तीसरे स्थान पर रहीं। मुख्य अतिथि सपा जिलाध्यक्ष अशोक यादव ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

संदिग्ध हालात में वृद्धा की जलकर मौत

इटावा, जागरण संवाददाता : कोतवाली थाना अंतर्गत मोहल्ला कटरा फतेह महमूद खां में संदिग्ध हालात में एक वृद्ध महिला की जलकर मौत हो गयी। जायदाद को लेकर घर में अक्सर कलह का माहौल रहता था। मृतका का ननद से जायदाद को लेकर झगड़ा होता रहता था। कटरा फतेह महमूद खां निवासी सोनकली (90) को कोई औलाद नहीं थी। वह दो मंजिला मकान के ऊपर वाले कमरे में अकेली रहती थी जबकि उसकी ननद मिथलेश उर्फ मुन्नी का परिवार नीचे वाली म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

लूट प्वाइंट से 14 घंटे बाद पकड़े लुटेरे

इटावा,जागरण संवाददाता : हाईवे पर जिस जगह रात में लूट हुई, सिविल लाइन थाना पुलिस ने घटना के 14 घंटे बाद ही चार लुटेरों को उसी जगह से गिरफ्तार करने का दावा किया है। चारों लुटेरे फिरोजाबाद के हैं। पुलिस का दावा है कि बदमाश अगले दिन उसी स्थान पर लूट की कोशिश कर रहे थे। सिविल लाइन थाना अंतर्गत हाईवे पर एक विद्यालय के सामने डीसीएम नं. यूपी 78 सीएन 7880 के चालक देवेंद्र सिंह निवासी विद्या निकेतन फाउंड... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

किसानों ने लिया ऊसर सुधार का संकल्प

इटावा, जागरण संवाददाता : भूमि सुधार निगम की परियोजना के अंतर्गत चयनित ग्रामों में किसानों संग प्रक्षेत्र विकास पखवाड़ा मनाया गया। ग्राम चकवा बुजुर्ग, निनावा, पालीकला, निवाड़ीकलां एवं दशहरा में किसानों ने रैली निकालकर नारे लगाते हुए कार्यक्रम में भाग लिया। किसानों ने संकल्प लिया कि 15 अक्टूबर तक अपने खेत की मेड़ बंदी, समतलीकरण, फल्ड ड्रेन, लिंक ड्रेन का कार्य जब तक पूरा नहीं कर लेंगे तब तक फावड़ा बं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

बेसिक शिक्षकों की वरिष्ठता सूची को हाईकोर्ट में चुनौती

इटावा, जागरण संवाददाता : परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में पदोन्नति के लिए तैयार की गई वरिष्ठता सूची के विरोध में अंतर्जनपदीय स्थानांतरित शिक्षकों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। जिस पर हाई कोर्ट ने सरकार से डेढ़ माह में जवाब मांगा है। दरअसल शासन द्वारा अगस्त 2012 तथा जुलाई 2013 में अंतर्जनपदीय स्थानांतरण के अंतर्गत प्रदेश में बड़ी संख्या में परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत अध्यापकों का स्थानातंरण... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

किसानों को दिखाया अमरूद का बाग

बकेवर, संवादसूत्र : जनता कालेज बकेवर में उद्यान मिशन की ओर से किसानों के 25 सदस्यीय दल ने भ्रमण किया। उद्यान विभाग के विभागाध्यक्ष डा. एमपी यादव ने दल को अमरूद के बाग का भ्रमण कराया। उन्होंने बताया कि जो पौधे 25 वर्ष पुराने हो जाते हैं उनमें फलत कम हो जाती है। ऐसे पौधों की फलत बढ़ाने के लिए पुराने पौधों को भूमि से एक मीटर की ऊंचाई से काट देते हैं जिससे उनमें नई शाखायें निकलने से दो-तीन वर्ष में अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

ध्यानपूर्वक करें भगवद् गीता श्रवण-पाठ

इटावा, जागरण संवाददाता : चूंकि भगवत गीता भगवान के मुख से निकली है अत: अब किसी को अन्य वैदिक साहित्य को पढ़ने की आवश्यकता नहीं रहती उसे केवल भगवत गीता का ध्यानपूर्वक श्रवण व पाठन करना चाहिए। यह बात इस्कॉन प्रचार केंद्र के अपरिमेय श्याम दास ने कही। उन्होंने कहा कि वर्तमान युग में लोग संसार कार्यो में इतने व्यस्त हैं कि उनके लिए समस्त वैदिक साहित्य का अध्ययन कर पाना संभव नहीं है और इसकी आवश्यकता भी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

सफाईकर्मी लगा रहे स्वच्छता अभियान को पलीता

बकेवर, संवादसूत्र : स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत अभियान के तहत महेवा विकास खण्ड के गांवों में स्वच्छता अभियान शुरू नहीं हो सका। गांवों में पंचायत कर्मी अभियान को लेकर पहुंचे ही नहीं। पंचायत स्वच्छता सप्ताह के अंतर्गत गांवों की साफ सफाई व पेयजल व्यवस्था को लेकर यह अभियान शुरू किया गया है। क्षेत्र के ग्राम पंचायत बकेवर देहात, लोहिया ग्राम मजरा चंद्रपुराशाला में इस अभियान का कोई असर नहीं दिखाई दिया। गां... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

मुफ्त ड्रेस वितरण में कमाई का 'खेल'

औरैया, जागरण संवाददाता : आठवीं तक के बच्चों को मुफ्त ड्रेस वितरण में कमाई का खेल शुरू हो गया है। इसके लिए नियम कायदे भी ताक पर रख दिए गए हैं। जिन पर निगरानी करने की जिम्मेदारी है वह भी इस कमाई में भागीदार बने हैं। स्कूलों में मनाही के बावजूद रेडीमेड ड्रेसों की खरीदारी शुरू हो गई है। रेडीमेड ड्रेसों की आपूर्ति करने वाले भी विभाग से जुड़े हैं। आठवीं तक के बच्चों को मुफ्त ड्रेस दिए जाने की व्यवस्था ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

हत्या की सुपारी ली थी कार लुटेरों ने

इटावा, जागरण संवाददाता : इकदिल थानांतर्गत कांकर रोड से चालक को गोली मारकर कार लूटने वाले लुटेरे जमीन के एक मामले में हत्या करने की फिराक में थे। पूछताछ के दौरान दोनों लुटेरों ने सुपारी लेने की बात कबूल की। गिरफ्तार लुटेरों में एक जीआरपी के विभिन्न थानों में दर्ज चोरी आदि के सात मुकदमों में वांछित चल रहा था। पुलिस ने उन्हें जेल भेज दिया। उल्लेखनीय है कि शनिवार को जायलो कार चालक को घायल कर उन्होंन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

हो जाओ सावधान, गदंगी की तो होगा चालान

इटावा, जागरण संवाददाता : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लागू किया गया स्वच्छता अभियान कार्यक्रम को लेकर नगर पालिका परिषद ने वार्डो में स्वच्छता अभियान चलाने की तैयारी कर ली है। नगर पालिका ने शहर के सती मोहल्ला व लालपुरा को स्वच्छ बनाने की योजना चलाई है। पालिका ने गंदगी करने वालों के खिलाफ चालान करने का फैसला किया है। अधिशासी अधिकारी नगर पालिका जनार्दन राय ने बताया कि प्रधानमंत्री के अभियान को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 06:52 PM (IST)
        

32 साल बाद पुलिस के हाथ आया हत्यारोपी

जसवंतनगर, संवाद सहयोगी : 32 वर्षो से फरार चल रहे आजीवन कारावास की सजा के एक आरोपी को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार करके जेल भेजा है। आरोपी को हाईकोर्ट से भी राहत नहीं मिली तो वह फरार हो गया। थाना क्षेत्र के ग्राम नगला पसी निवासी रघुवीर सिंह यादव ने वर्ष 1980 में एक व्यक्ति की हत्या कर दी थी, जिसका मामला थाना जसवंतनगर में दर्ज किया गया था। सन 1982 में एसीजेएम और जिला जज न्यायालय इटावा द्वारा उसे आज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:57 AM (IST)
        
(News from Etawah, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें