« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इटावा

शावक की हालत में हुआ सुधार

इटावा, जागरण संवाददाता : लायन सफारी में शेरनी गिरिज्मा के इकलौते बचे हुए शावक की हालत में लगातार सुधार हो रहा है। रविवार को भी उसकी हालत में सुधार हुआ। हालांकि उसने अभी तक आंखें नहीं खोली हैं। बताया जा रहा है कि रविवार को भी पोषक तत्व लगातार दिये गये। उसे बकरी के दूध के साथ अमूल का दूध भी लगातार दिया जा रहा है। सफारी के सूत्रों का कहना है कि शावक की हालत में लगातार सुधार हो रहा है। गुजरात के क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 08:27 PM (IST)
        

पैर फिसलने से ट्रेन से कटकर मौत

भरथना, संवाद सहयोगी : भतीजी के निकाह की दावत देकर ट्रेन से लौट रहे ताऊ की ट्रेन से उतरते समय पैर फिसलकर ट्रेन से कटकर मौके पर ही मौत हो गई। मृतक का शव पहिये में फंस गया जिसके कारण ट्रेन आधा घंटा तक प्लेटफार्म पर ही खड़ी रही। घटना की सूचना मिलते ही निकाह वाले घर में मातम पसर गया। जीआरपी ने शव को पहिये से निकालकर पोस्टमार्टम को भेजा है। कस्बा के मुहल्ला अनवरगंज निवासी शकील पुत्र सलीम की पुत्री रि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 08:25 PM (IST)
        

कई दिनों से कर्मचारियों में चल रहा था आक्रोश

इटावा, जागरण संवाददाता : लायन सफारी में पिछले 18 जुलाई से शेरनी हीर के शावको को जन्म देने व शावकों की मौत के बाद कर्मचारियों का लगातार उत्पीड़न सफारी प्रबंधन द्वारा किया जा रहा था। सफारी के अंदर की खबरें बाहर न जाने को लेकर सफारी प्रबंधन शुरू से स्थानीय कर्मचारियों पर दबाव बनाये हुए था। उसके बाद भी मीडिया में लगातार आ रहीं खबरों को लेकर सफारी के अधिकारी स्थानीय कर्मचारियों पर लगातार शक कर रहे थे। य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 08:22 PM (IST)
        

लॉयन सफारी में चौकीदार को बंद कर रात भर पीटा

इटावा, जागरण संवाददाता : लॉयन सफारी में पहले एक जोड़ा शेर की मौत के उपरांत एक के बाद एक हो रही शावकों की मौत पर लॉयन सफारी प्रशासन अपना आपा खो बैठा और खिसियानी बिल्ली की तरह खंभा नोचते हुए अपने ही विभाग के एक चौकीदार को सफारी की खबरें लीक करने को लेकर रात में बंद कर जमकर पिटाई कर दी। चौकीदार ने सिविल लाइन थाना में तहरीर देकर सफारी के दो डॉक्टरों व सफारी के निदेशक केके ¨सह के ड्राइवर के विरुद्ध तह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 08:10 PM (IST)
        

बच्चों ने अपने-अपने नाम से पौधे रोपे

इटावा, जागरण संवाददाता : बालवन कार्यक्रम के अंतर्गत सोसाइटी फॉर कंजर्वेशन ऑफ नेचर द्वारा वनों एवं पौधारोपण के प्रति छात्र-छात्राओं में जागरूकता लाने के उद्देश्य से पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन पूर्व माध्यमिक विद्यालय विकमपुर, राजा का बाग, जनता इंटर कालेज पूठन सकरौली एवं श्रीगोपाल कन्हैया लाल इंटर कालेज जसोहन के परिसर में किया गया। विक्रमपुर विद्यालय में पौधरोपण के दौरान प्रधानाचार्य हाफिज शहजाद ख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 07:42 PM (IST)
        

चक रोड पर दबंगों ने किया कब्जा

इटावा, जागरण संवाददाता : भरथना तहसील क्षेत्र के गांव मनियांमऊ में दबंगों ने चक रोड पर कब्जा कर लिया। चकरोड खुलवाने के लिए अपर जिला अधिकारी ने तहसीलदार व क्षेत्रीय लेखपाल को चक रोड की पैमाइश कर इसे खुलवाने तथा एक सप्ताह में रिपोर्ट देने के लिए निर्देशित किया गया लेकिन दो सप्ताह बीत जाने के बाद भी लेखपाल ने कोई कार्रवाई नहीं की। उक्त गांव निवासी राजेश शुक्ला व अन्य लोगों के खेतों को जाने के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 07:40 PM (IST)
        

प्रधान व सचिव पर मनरेगा की धनराशि हड़पने का आरोप

जसवंतनगर, संवाद सहयोगी : ग्राम सचिव सहित ग्राम प्रधान पर एक युवक ने गरीबों की योजना मनरेगा की धनराशि हड़पने का आरोप लगाकर उप जिलाधिकारी हंसराज यादव को एक प्रार्थना पत्र देकर मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। क्षेत्र के ग्राम पंचायत सिरहौल मे वेदपाल ¨सह पुत्र विशुन ¨सह निवासी नगला छंद ने उपजिलाधिकारी से मिलकर शिकायत की है कि पंचायत में ग्राम प्रधान व सचिव द्वारा नरेगा की धनराशि फर्जी तरीके ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 07:33 PM (IST)
        

पुलिस की लेटलतीफी से कसाई ले गए गायें

ऊसराहार, संवाद सहयोगी : करीब डेढ़ सौ गायों का झुंड खेत में कई लोगों के घेरे में देखा गया तो ग्रामीणों ने एसएसपी मंजिल सैनी को सूचना दी। थाना पुलिस करीब दो घंटे देरी से मौके पर पहुंची, तब तक कसाई गायों को लेकर गायब हो गए, कुल 40 गाय हाथ आईं। इस क्षेत्र में कई दिनों से गोकसी के लिए गोवंश का लदान हो रहा है, पुलिस और गोरक्षा का दावा करने वाले इस ओर तवज्जो नहीं दे रहे हैं। थाना ऊसराहार क्षेत्र के गा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 07:28 PM (IST)
        

कड़ी निगरानी में हुई पैरामेडिकल प्रवेश परीक्षा

इटावा, जागरण संवाददाता : उत्तर प्रदेश ग्रामीण आयुर्विज्ञान एवं अनुसंधान संस्थान (रिम्स) सैफई में पैरामेडिकल एवं नर्सिंग कोर्सेस हेतु प्रवेश परीक्षा रविवार को 22 केंद्रों पर संपन्न हुई। परीक्षा में सतर्कता व कड़ी निगरानी रखने के मद्देनजर जिला स्तरीय अधिकारी व काफी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। परीक्षार्थियों को मोबाइल फोन अंदर ले जाने की मनाही थी, उनके लिए मोबाइल जमा केंद्र बनाए गए थे। इस प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 07:24 PM (IST)
        

लखना के फुटपाथ भी नहीं कब्जे से मुक्त

इटावा, जागरण संवाददाता : कालका मैया के मंदिर के तौर पर कई राज्यों में खास पहचान रखने वाला कस्बा लखना के फुटपाथ भी कब्जे से मुक्त नहीं हैं। नगर पंचायत का दर्जा प्राप्त लखना कस्बे में कालका मैया के दर्शन करने को हर रोज प्रदेश के साथ गैर प्रांत के सैकड़ों लोग आते हैं। इसके साथ ही क्षेत्र से सैकड़ों लोग आते हैं। कस्बे में सब्जी मंडी होने के कारण बकेवर सहित आसपास के ग्रामीण भी बाजार करने आते हैं, बाबजूद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 07:22 PM (IST)
        

सरकार के 'घर' खुलेंगे दो हाईवे थाने

इटावा, जागरण संवाददाता : 'घर' में बढ़ते हादसों से फिक्रमंद सरकार सरकार ने रोड नेटवर्क डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के तहत जिले में 50 किमी की दूरी पर दो हाईवे पुलिस थाने खोलने को मंजूरी दी है। हाईवे की पेट्रोलिंग के अलावा थाना पुलिस दुर्घटना होने पर तत्काल मौके पर पहुंचेगी। विश्व बैंक की मदद से क्रियान्वित हो रहे प्रोजेक्ट के तहत खुलने वाले थानों का नियंत्रण यातायात निदेशालय के पास होगा। नेशनल हाईवे नंबर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 06:13 PM (IST)
        

नाली के विवाद में हुई ताबड़तोड़ फाय¨रग

ऊसराहार, संवादसूत्र : नाली बनाने को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गयी। विवाद गहराया तो एक पक्ष ने ताबड़तोड़ फाय¨रग कर दी जिससे मौके पर काम कर रही मनरेगा की लेबर व ग्राम प्रधान को भी जान बचाकर भागना पड़ा। मारपीट में तीन लोग घायल हो गए। ऊसराहार थाना क्षेत्र के गुजराती ग्राम पंचायत के शोभनपुरा गांव में नाली के निर्माण को लेकर एक दिन पहले लेखपाल व पुलिस की मौजूदगी में जगह की नाप तौल की गयी थी। बताय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 06:11 PM (IST)
        

खोद कर डाल दी गलियां, निकलना दुश्वार

इटावा, जागरण संवाददाता : विकास कार्यों के नाम पर शहर में गलियों को खोद कर तो डाल दिया गया, लेकिन काम समाप्त होने के बाद सही से भराव न किए जाने से रास्ते पर चलना दुश्वार हो गया है। कहीं जल निगम द्वारा तो कहीं सीवर लाइन डालने के नाम पर गलियां ऊबड़-खाबड़ हो गई हैं, जिससे कई लोग तो अपने वाहन अपने घरों तक नहीं ले जा पा रहे हैं। जरा सी बारिश में बच्चे-बूढ़े फिसल कर गिरते-पड़ते जाते हैं। यह नजारा है शहर के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 05:47 PM (IST)
        

जनसंख्या से अधिक हुए पंचायत चुनाव के मतदाता

इटावा, जागरण संवाददाता : लोकशाही की जड़ों में किस तरह मठ्ठा डाला जाता है, इसकी बानगी 2015 पंचायत चुनाव के लिए तैयार की गई मतदाता सूचियां दे रही हैं। कई ग्राम पंचायतों की मतदाता सूचियों में जनसंख्या से ज्यादा मतदाता पाए गए। आयोग की सतर्कता से वोटों के तथाकथित ठेकेदारों के मंसूबों पर पानी फिर गया तथा बीएलओ की कार्यशैली सवालों के घेरे में आ गई है। 160 ग्राम पंचायतों में दोबारा मतदाता सूची बनाने की तैय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 05:16 PM (IST)
        

लोकनायक के सपनों को साकार करेगी राजपा

इटावा, जागरण संवाददाता : नव गठित राष्ट्रव्यापी जनता पार्टी के कानपुर मंडल अध्यक्ष अंशुमान कुदेशिया ने कहा कि जयप्रकाश नारायण समाजवादी विचारधारा के सच्चे पुरोधा थे। जिनका सपना देश में सच्चा समाजवाद स्थापित करना था, उनके नाम का अनेक नेताओं ने लाभ तो उठाया, लेकिन देश में समाजवाद लाने का प्रयास किसी ने नहीें किया। अब उनकी पार्टी लोकनायक के सिद्धांतों को मूल रूप से देश में स्थापित करेगी। कुदेशिया न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 05:03 PM (IST)
        

कब तक भटकते रहेंगे ओलावृष्टि पीड़ित किसान

चकरनगर, संवाद सहयोगी : ओलावृष्टि से पीड़ित किसान आज भी राहत चेक पाने को तहसील व प्रशासनिक अधिकारियों की परिक्रमा लगा रहे हैं। दो माह बाद भी उनकी सुनवाई नहीं हो सकी है। क्षेत्रीय समाज सेवियों ने प्रदेश सरकार से शीघ्र किसानों को राहत चेकें देने की मांग की है। ऐसा न होने पर धरना प्रदर्शन का ऐलान किया है। तहसील चकरनगर के रिकार्ड में कुल 105 गांव दर्ज हैं। करीब दो माह पूर्व 64 गांव के ओलावृष्टि पीड़... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 05:01 PM (IST)
        

सेनानी परिवार सम्मेलन सैफई में कराने का निर्णय

इटावा, जागरण संवाददाता : स्वतंत्रता संग्राम सेनानी परिवार कल्याण परिषद कानपुर मंडल के पदाधिकारियों की बैठक सेनानी भवन में आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए औरैया संयोजक रामप्रसाद वर्मा ने संगठन को मजबूत बनाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि तहसील, ब्लॉक व पंचायत स्तर पर कार्यालय खोल कर उनमें बैठक का समय निश्चित किया जाए। मैनपुरी के संयोजक मुन्ना लाल कश्यप ने कहा कि अपना मोह त्याग कर संगठन को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 04:58 PM (IST)
        

समायोजित शिक्षामित्रों से ठगी का आरोप

इटावा, जागरण संवाददाता : समायोजित शिक्षा मित्रों के लिए सुप्रीम कोर्ट में पैरवी करने के नाम पर उनसे अवैध धन वसूली की जा रही है। शिक्षक पदों पर समायोजित शिक्षामित्रों को ठगने का काम एक संगठन के कथित जिलाध्यक्ष द्वारा किया जा रहा है। शिक्षामित्र ऐसे किसी व्यक्ति के भ्रमजाल में न फंसें, क्योंकि उक्त मामले की पैरवी राज्य सरकार कर रही है और 27 जुलाई को अपना जवाब भी दाखिल करने जा रही है। दूरस्थ बीटीसी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 04:55 PM (IST)
        

रिम्स में अब नहीं होगी ऑक्सीजन की कमी

इटावा, जागरण संवाददाता : उत्तर प्रदेश ग्रामीण आयुर्विज्ञान एवं अनुसंधान संस्थान (रिम्स) सैफई के नये 12000 लीटर लिक्विड क्षमता वाले सेंट्रल ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन संस्थान के निदेशक डा. टी. प्रभाकर ने किया। उन्होंने कहा कि दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे मरीजों की संख्या को देखते हुए काफी समय से संस्थान में सेंट्रल ऑक्सीजन प्लांट की आवश्यकता महसूस की जा रही थी। इस प्लांट के लगने से विभिन्न वार्डों में ऑक्स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 04:41 PM (IST)
        

सीसी कैमरों की निगरानी में चलेगा धार्मिक मेला

भरथना, संवाद सहयोगी : बुढ़वा मंगल पर बीस दिवसीय धार्मिक मेला का आयोजन सीसी कैमरों की निगरानी में सम्पन्न होगा। 5 से 24 सितंबर तक चलने वाले ऐतिहासिक धार्मिक-सांस्कृतिक, मेला पर सीसी कैमरों की मदद से कार्यक्रम की गतिविधियों पर समिति व पुलिस प्रशासन पैनी नजर रखेगा। यह निर्णय शक्तिपीठ श्री बालरूप हनुमानजी महाराज हनुमान गढी (छोला मंदिर) पर मंदिर संस्थापक बदन ¨सह चौहान की उपस्थिति में आहूत बैठक के दौरा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 04:38 PM (IST)
        
(News from Etawah, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें