Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इटावा

चार जगह मारपीट में चार जख्मी

भरथना, संवादसूत्र : चार स्थानों पर मारपीट में चार लोग घायल हो गये। पुलिस ने मामला पंजीकृत करके जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पहली घटना ग्राम बनामई में अंकित कुमार के साथ हुई। उसकी बकरी आरोपी के खेत में चली गई जिसको लेकर रविंद्र सिंह ने लाठी डंडों से उसकी पिटाई की। दूसरी घटना में राहुल निवासी नगला रतन मौजा सैफी ने बताया कि उधार के पैसे मांगने पर मुनीम व उसके बेटे अशोक ने उसको मारापीटा जिससे वह घायल ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

बीमार वृद्ध भी न रहें मतदान से वंचित

इटावा, जागरण संवाददाता : फिरकापरस्त ताकतें कई तरह की अफवाहें फैलाकर मतदान प्रभावित कराने की कोशिश करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगी। सभी सपा कार्यकर्ता हर बूथ पर मुस्तैदी से डटे रहें तथा बीमार-वृद्धों को घरों से बूथ पर लाकर मतदान कराकर मतदान प्रतिशत बढ़ाएं। सपा जिलाध्यक्ष अशोक यादव ने केके डिग्री कालेज के परिसर में सपा जिला कार्यसमिति की बैठक में उक्त निर्देश दिए। सदर विधायक रघुराज शाक्य ने कहा कि ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

40 फीसद डाक्टरों के भरोसे ग्रामीण क्षेत्रों में इलाज

इटावा, जागरण संवाददाता : जिले के ग्रामीण इलाकों में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर चिकित्सकों की कमी बनी है। चिकित्सकों की कमी को पूरा कराने को सीएमओ ने लिखा है, बावजूद इसके अभी तक चिकित्सकों की तैनाती सुनिश्चित नही की गयी है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. उदयवीर सिंह का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्र में सीमित संसाधनों में मरीजों को उपचार उपलब्ध कराया जा रहा है। सरकार द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

उत्तम मार्दव धर्म पूजन को उमड़े श्रद्धालु

इटावा, जागरण संवाददाता : दशलक्षण पर्यूषण पर्व के द्वितीय दिन उत्तम मार्दव धर्म की पूजा अर्चना की गयी। जिनालयों में सुबह से ही घटा घड़ियाल बजने और पूजा पाठ प्रारम्भ हो गया था। श्रीजी के अभिषेक के बाद संगीतमय नित्य पूजन किया गया वहीं रात्रि में महाआरती के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। नशिया जी मंदिर पर नित्य की भाति प्रात: 6 बजे भगवान पाश्‌र्र्वनाथ की मूलनायक प्रतिमा के साथ अन्य प्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

तनाव दूर करने को सकारात्मक सोच जरूरी

इटावा, जागरण संवाददाता : तनाव दूर करने के लिए सकारात्मक सोच जरूरी है। सबकुछ परमात्मा के भरोसे छोड़ देंगे तो अच्छा फल अवश्य मिलेगा। श्रीमद्भागवत गीता में भगवान श्रीकृष्ण ने अर्जुन को मन स्थिर रखने को कहा था, तभी अर्जुन सफलता पा सके। प्रजापति ब्रह्मा कुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय की सिविल लाइंस स्थित केंद्र की संचालिका बीके नीलम बहन ने उक्त विचार प्रकट किए। रविवार को क्षेत्रीय प्रबंधक परिवहन निगम न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

बप्पा के दरबार में चढ़ रहा आस्था का ज्वार

भरथना, संवादसूत्र : नगर में इन दिनो गणेश महोत्सव की धूम मची है। पंडाल में गणेश भक्ति में भाव विभोर भक्तों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। विशेष साज सज्जा युक्त सिंहासन पर विराजे गजाजन को रिझाने के लिए भक्त भरपूर प्रयास कर सभी के मनोरथ पूर्ण होने की कामना कर रहे हैं। कस्बा के मुहल्ला दानसहाय मन्दिर प्रागण में चल रहे 10 दिवसीय श्री गणेश चतुर्थी महोत्सव के द्वितीय दिन भक्तों में उत्साह व उमंग देखन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

उपचुनाव के लिए तैयार होंगी छह सौ किट

इटावा, जागरण संवाददाता : मैनपुरी में होने वाले उपचुनाव को लेकर जिले में भी तैयारिया चल रही हैं। भीषण गर्मी व उमस को देखते हुए जिलाधिकारी ने ड्यूटी पर जाने वाले अधिकारियों कर्मचारियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए 600 किट तैयार कराने के निर्देश सीएमओ को दिए हैं। विदित हो कि मैनपुरी संसदीय क्षेत्र में जनपद का भी कुछ हिस्सा आता है। इसमें जसवंतनगर विधान सभी पूरी तरह मैनपुरी संसदीय क्षेत्र का हिस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

नई मंडी में रामलीला आयोजन में दिखेगी भव्यता

इटावा, जागरण संवाददाता : शहर के उत्तरी किनारे स्थित नई मंडी परिसर में विगत वर्षो की भांति इस वर्ष भी 23 सितंबर से तीन अक्टूबर तक भव्यता के साथ रामलीला महोत्सव मनाया जायेगा। नई मंडी स्थित कार्यालय पर श्री रामलीला समिति के अध्यक्ष मिलाप सिंह यादव की अध्यक्षता में बैठक हुई, इसमें अधिकतर पदाधिकारियों व सदस्यों ने भाग लिया। सर्व सम्मति से पूर्व की कार्यकारिणी को मान्यता दी गई, इससे पदाधिकारियों का उत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

छठ पर वर वधू के मौर सिरवाने पहुंची महिलाएं

औरैया, जागरण संवाददाता : साल भर में विवाहित हुए वर वधू के मौर सिरवाने को महिलाएं रविवार को शहर के प्रमुख तालाबों पर पहुंचीं। भादों की छठ को क्षेत्रीय इलाकों में यह पर्व धूमधाम से मनाया जाता है। इसी के चलते शहर के तालाबों पर रविवार को उत्सव जैसा माहौल रहा। पूरे साल में जिन घरों में शादियां हुई है उनमें वर वधू के मौर सुरक्षित रखे जाते हैं। परंपरा के अनुसार छठ को पास के जल स्रोत पर विधि विधान से उ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण में नहीं होने देंगे किसानों का उत्पीड़न

इटावा, जागरण संवाददाता : आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे में भूमि अधिग्रहण के मुद्दे पर कांग्रेस ने किसानों को न्याय दिलाने का ऐलान किया है। सैफई क्षेत्र के किसानों के लिए तय 1.20 करोड़ प्रति एकड़ के हिसाब से ही चौपला क्षेत्र के किसानों को भी रेट दिलाने के लिए कांग्रेस संघर्ष करेगी। यह ऐलान कांग्रेस के नए जिलाध्यक्ष उदयभान सिंह यादव ने पार्टी कार्यालय पर आयोजित स्वागत समारोह में किया। उन्होंने कहा कि लड़ाई आ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

निष्पक्षता के साथ उपचुनाव

इटावा, जागरण संवाददाता : मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र के उपचुनाव में चुनाव आयोग से भेजे गए प्रेक्षक केपीडी राव ने अफसरों तथा थाना प्रभारियों के साथ बैठक करके निष्पक्षता के साथ चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराने पर जोर दिया। संवेदनशीलता के प्रति कड़ा रूख प्रदर्शित किया। मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र में जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र जुड़ा हुआ है। इसके तहत प्रेक्षक ने क्षेत्र का दौरा करने के उपरांत पुलिस लाइन में डीआईजी आर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

बस्ती नई, समस्याएं वही पुरानी

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर के मोहल्ला पढ़ीन दरवाजा में नई बस्ती में चिमन वाले मैदान के पास आबादी हुए एक दशक ही हुआ है लेकिन यहां की समस्याएं देखकर ऐसा लगता है कि जैसे दशकों से यहां कभी विकास की रोशनी पड़ी ही नहीं। कई जगह मूलभूत सुविधाओं के लिए बीते पांच वर्षो से मशक्कत कर रहे हैं। पालिकाध्यक्ष द्वारा आश्वासन दिए जाने के बाद समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। रविवार को जब जागरण टीम इस क्षेत्र म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:26 AM (IST)
        

सपा कार्यकर्ता की तरह काम कर रही पुलिस

औरैया, जागरण संवाददाता : भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा.रमापतिराम त्रिपाठी ने रविवार को प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला। कहा कि अपराधी सरकार के प्रवक्ता बन गए हैं और पुलिस सपा कार्यकर्ता की तरह काम कर रही है। मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाने के साथ दावा किया कि सौ दिन में ही न सिर्फ तरक्की के द्वार खोल दिए गए हैं बल्कि भारत विकसित देशों की प्रतिस्पर्धा में खड़ा हो गया है। उन्होंने सूबे को सूखाग्रस्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:26 AM (IST)
        

पैरामिलेट्री फोर्स के साये में रहेंगे संवेदनशील बूथ

इटावा, जागरण संवाददाता : मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में सभी की नजर विधान सभा क्षेत्र जसवंतनगर पर लगी हुई है। संवेदनशील बूथों पर पैरामिलेट्री फोर्स तैनात किया जायेगा। इसके अलावा मतदाताओं का भय या प्रलोभन के माध्यम से प्रभावित करने वालों पर प्रशासन की कड़ी नजर रहेगी। चुनाव आयोग से भेजे गए प्रेक्षक केपीडी राव की बैठक समाप्त हो जाने के बाद जिलाधिकारी डा. नितिन बंसल ने मीडिया को बताया कि जसवंतनगर विधान सभा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:26 AM (IST)
        

एक लाख से कम आय वालों को नि:शुल्क कानूनी मदद

इटावा,जागरण संवाददाता:एक लाख से कम वार्षिक आय वाले महिलाएं बच्चे स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, विकलांग नि:शुल्क कानूनी सहायता के हकदार हैं। यह जानकारी सिविल जज व सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण प्रहलाद टंडन ने दी। वे जनपद न्यायालय के सभागार में लीगल अवेयरनेस कैंप के अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने इंटरनेशनल डे ऑफ दि विक्टिमस ऑफ इनफोर्सड डिस्एपियरेंस वेनीवोलेंट स्कीम ऑफ दि गवर्नमेंट के संबंध में विस्ता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:26 AM (IST)
        

भिंड व मैनपुरी के लुटेरे पकड़े

बकेवर, संवादसूत्र : ग्राम रमपुरा के समीप 8 दिन पूर्व बाइक सवार लुटेरों के द्वारा लूटी गई बाइक को बरामद करने के साथ पुलिस ने 4 लुटेरों को भी पकड़ा है। यह सभी लुटेरे मध्य प्रदेश के भिंड जिले के मैनपुरी व भरथना के बताये जाते हैं जिनसे पुलिस पूछताछ कर रही है। 24 अगस्त की शाम को रमपुरा निवासी प्रदीप पुत्र छक्की लाल की हीरो होण्डा मोटरसाइकिल तीन लुटेरों ने ग्राम रमपुरा के समीप उस समय लूट ली थी जब उनका टै... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:26 AM (IST)
        

बुढ़वा मंगल पर तीन दिवसीय कार्यक्रम होंगे

इटावा, जागरण संवाददाता : श्री हनुमान जी सेवा समिति छैराहा द्वारा बुढ़वा मंगल पर तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। समिति के मंत्री संजय दुबे पप्पन ने बताया कि 8 सितंबर सोमवार को अखंड रामायण पाठ का आयोजन छैराहा हनुमान मंदिर पर 9 सितंबर को सायं 6 बजे से भव्य श्रृंगार व मेला होगा 10 सितंबर को रात्रि 8 बजे से भजन एवं सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जायेगा। दंगल का आयोजन होगा बकेवर : गांव लव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:26 AM (IST)
        

गणकों ने डीएम से मांगा मानदेय

बकेवर, संवादसूत्र : गत वर्ष सामाजिक, आर्थिक एवं जातिगत गणना में लगाये गये कुछ गणकों को मानदेय अभी तक नही मिला है। वंचित गणको ने इसे अपने साथ सौतेला व्यवहार मानकर जिलाधिकारी से मानदेय दिलाने की मांग की है। बताया गया है कि टाउन एरिया लखना बकेवर व इकदिल में बीते वर्ष आर्थिक, सामाजिक एंव जातिगत गणना में अनेक गणकों को लगाया गया था। इसमें पर्यवेक्षक के रुप में बकेवर व लखना में कार्य करने वालों का पारिश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:26 AM (IST)
        

मायके वालों पर पत्नी को बंधक बनाने का आरोप

भरथना, संवादसूत्र : थाना क्षेत्र के ग्राम नगला लहरोई निवासी युवक ने चार बच्चों की मांग को मायके पक्ष द्वारा बीते चार माह से बंधक बनाने का आरोप लगाया है। उसने अदालत से आदेश करा कर मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस जांच कर रही है। उक्त गांव निवासी मुलायम सिंह पुत्र दलेल सिंह ने आरोप लगाया कि उसकी ससुराल वाले अजीत सिंह, लालसिंह, लाखन सिंह, जगवीर सिंह, बृजेन्द्र सिंह निवासी ग्राम शेखूपुर थाना एरवाकटरा औरैय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:26 AM (IST)
        

सपा जिला कार्यसमिति की बैठक आज

इटावा : सपा जिला कार्यसमिति की बैठक जिला पंचायत सभागार में 31 अगस्त को प्रात: 10 बजे से होगी। बैठक में मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव को लेकर विचार विमर्श होगा। सपा जिलाध्यक्ष अशोक यादव ने पार्टी के सभी पदाधिकारियों, विधायकों, नगर पालिका अध्यक्षों, ब्लाक प्रमुखों व प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों से बैठक में पहुंचने की अपील की है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        
(News from Etawah, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें