Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 21,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इटावा

पाताझारी में पकड़ा जुआ, 13 पकड़े

वैदपुरा, संवादसूत्र : थाना पुलिस को एक बड़ी सफलता उस समय हाथ लगी जब कई थानों की पुलिस के सहयोग से ग्राम थाना वैदपुरा के पाताझारी में लक्खी जुआ पकड़ा गया। पुलिस को फड़ से 1 लाख की नकदी मिली, वहीं अनेक वाहनों के साथ 13 जुआरी भी पकड़ में आ गए। विदित हो कि उक्त गांव में लक्खी जुआ होने की खबरें कई दिन से मिल रही थीं। पुलिस ने सटीक जानकारी करने के लिए मुखबिरों का जाल बिछा दिया। मंगलवार को जैसे ही जुआ खेलना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:45 AM (IST)
        

प्रदेश में माहौल बिगाड़ रही भाजपा

इटावा, जागरण संवाददाता : मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा प्रदेश में माहौल बिगाड़ने का काम कर रही है। मुजफ्फरनगर से लेकर कांठ, सहारनपुर व फैजाबाद में भाजपा के लोगों ने माहौल को खराब करने का प्रयास किया है। यह अब रिपोर्ट से भी स्पष्ट हो गया है। उन्होंने बताया कि इसके बावजूद भी उन्हें अपने काम पर भरोसा है। सरकार अच्छा काम कर रही है और उसके परिणाम अतिशीघ्र सामने आयेंगे। उपचुनाव पर मुख्यमंत्री ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:45 AM (IST)
        

हम न हुए तो आंसुओं पर कौन लिखेगा

इकदिल, संवादसूत्र : नेहरु युवा मंडल इकदिल के तत्वावधान में सरस काव्य गोष्ठी का आयोजन आदर्श प्राथमिक विद्यालय इकदिल में किया गया। गोष्ठी की अध्यक्षता वरिष्ठ कवि नेम सिंह रमन ने की तथा संचालन सतीशचंद्र दीक्षित अनपढ़ ने किया। शुभारंभ कवि गिरीश पांडेय ने सरस्वती वंदना पढ़कर किया। इस अवसर पर नेहरु युवा मंडल इकदिल के अध्यक्ष डा. सुशील सम्राट व संयोजक देवेन्द्र गुप्ता ने स्वागत किया। कवि नेमसिंह रमन ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:44 AM (IST)
        

अक्टूबर से शुरू हो सकता नई जेल का निर्माण

इटावा, जागरण संवाददाता : मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल नई जेल का निर्माण कार्य अक्टूबर से शुरू होने की संभावना है। करीब दस करोड़ रुपये से 153 किसानों की भूमि का बैनामा करा लिया गया है, शेष दो लोगों की अभिलेखों की खामियां शीघ्र ही दूर करके उनकी भूमि का बैनामा करा लिया जायेगा। निर्माण कार्यदायी संस्था आधुनिक जेल का निर्माण करेगी। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के पैतृक गांव सैफई तथा जिला मुख्या... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:44 AM (IST)
        

नहीं बढ़ी प्रेक्षागृह विस्तार की रफ्तार

इटावा, जागरण संवाददाता : ऐतिहासिक नुमाइश के प्रेक्षागृह के विस्तार के लिए शासन द्वारा तकरीबन 7 करोड़ की लागत से कराये जा रहे कार्य तेजी नही पकड़ पा रहे हैं। नुमाइश के आयोजन का समय नजदीक आता देख कर जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था सीएंडडीएस को दो माह में कार्य पूरे करने के निर्देश दिए थे। बावजूद इसके कछुआ गति से हो रहा निर्माण कार्य गति नही पकड़ पा रहा है। गौरतलब बात है कि जनपद महोत्सव एवं पशु प्रदर्शन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:44 AM (IST)
        

तहबाजारी के ठेकों में उड़ीं मानकों की धज्जियां

इटावा, जागरण संवाददाता : नगर पालिका द्वारा शहर में उठाये गये तहबाजारी के ठेकों पर व्यापार मंडल ने रोष जताया है। व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष अनंत प्रताप अग्रवाल ने कहा कि यह ठेके शासन के निर्देशों के विपरीत हैं। उन्होंने बताया कि पूरे प्रदेश में तहबाजारी के ठेके बंद हैं परंतु इटावा शहर में चालू कर दिये गये। उन्होंने कहा कि नगर पालिका अपनी आमदनी बढ़ाने के लिये अपने क्षेत्र में अराजकता को बढ़ावा नही... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:44 AM (IST)
        

शोभायात्रा में जय श्रीराम के जयकारों की गूंज

इकदिल, संवादसूत्र : विश्व हिंदू परिषद स्वर्ण जयंती महोत्सव में कस्बे में भव्य शोभायात्रा निकाली गई जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया। शोभा यात्रा हनुमान मंदिर चौराहा इकदिल से भगवान श्रीराम व भगवान श्रीकृष्ण की भव्य झाकियों के साथ प्रारम्भ हुई जो पूरे नगर का भ्रमण करने के बाद वापस यहीं पर आकर समाप्त हुई। शोभा यात्रा में लगाए गए श्रीराम के जयकारों से नगर गूंज उठा। शोभा यात्रा के दौरान कई जगह ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:44 AM (IST)
        

कांशीराम कालोनी में ताला तोड़कर कब्जे का प्रयास

इटावा, जागरण संवाददाता : कांशीराम कालोनी में फैली अराजकता को लेकर प्रशासन संजीदा हो गया है। गत दिनों प्रशासन ने पात्र व अपात्र लोगों का सर्वे कराया था, जिसमें अनेक आवास बंद व कई आवासों प अवैध कब्जा पाये थे। प्रशासन द्वारा कार्रवाई की जाती उससे पूर्व मंगलवार को एक व्यक्ति अपना सामान लेकर आ धमका और बंद आवास का ताला तोड़ कर कब्जा करने का प्रयास किया, लेकिन पास के लोगों की सजगता से वह कब्जा करने में सफ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:44 AM (IST)
        

जसवंतनगर में हटवाए गए होर्डिग-बैनर

जसवंतनगर, संवादसूत्र : मैनपुरी में होने वाले उपचुनाव को लेकर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जिले में आदर्श चुनाव आचार संहिता लगते ही जिला प्रशासन व नगर पालिका परिषद ने संयुक्त अभियान चलाकर शहर में राजनैतिक दलों द्वारा लगाये गये होर्डिग व पोस्टर हटाये गए। गौरतलब है कि मैनपुरी संसदीय क्षेत्र में यहा से जसवंतनगर विधानसभा का क्षेत्र समाहित है। जिलाधिकारी नितिन बंसल से उपजिलाधिकारी हंसराज यादव को निर्देश म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

महिला ने जहर खाकर जान दी

बकेवर, संवादसूत्र : ग्राम कूकेपुरा में 25 वर्षीय महिला ने जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। गांव निवासी भानु प्रताप सिंह की 25 वर्षीय पत्नी अंशू ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। परिजन उपचार के लिए उसे निजी अस्पताल में ले गए जहां पर उनकी मौत हो गई। अंशू का पति जयपुर में प्राइवेट नौकरी करता है। महिला के दो बच्चे भी हैं। मामले के कारणों का पता नहीं चल सका है। महिला के ससुरालीजन इसे आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

कार्ड न मिलने से अटके ंआवर्ती जमा खाते

इटावा, जागरण संवाददाता : प्रधान डाकघर में आवर्ती जमा योजना के तहत नए खाते खोलने के लिए कार्ड बचत कार्यालय द्वारा न दिए जाने से अभिकर्ता परेशान हैं। यह कार्ड पिछले कई महीनों से उपलब्ध नहीं हैं। भारत सरकार द्वारा इन कार्डो को उपलब्ध नहीं कराया गया है जिसके कारण बचत का लक्ष्य काफी प्रभावित हो रहा है। प्रधान डाकघर से जुड़ी हुई महिला अभिकर्ता इसी कार्य पर आश्रित हैं और इसके कमीशन से ही वे अपने परिवार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

लोड बढ़वाया, अब बिल देने में निकल रहा दिवाला

इटावा, जागरण संवाददाता : बिजली विभाग द्वारा माह जून में चलाये गये महाअभियान के चलते लोगों ने अपना-अपना लोड तो बढ़वा लिया लेकिन अब विभाग द्वारा वसूले जा रहे फिक्स चार्ज व मिनिमम चार्ज उपभोक्ताओं का दिवाला निकाल रहा है। इससे पूर्व जिन लोगों के विभाग ने 1 किलोवाट के कनेक्शनों का भार स्वत: ही दो किलोवाट कर दिया था, उनके सामने भी बिल की अदायगी एक समस्या बनी हुई है। लोगों में विभाग की इस कार्यशैली को ले... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

तीन सौ लोगों ने ली सपा की सदस्यता

भरथना, संवादसूत्र : लोहिया वाहिनी ने ग्रामीण अंचलों में सपा का जनजागरण कर लगभग तीन सौ लोगों को पार्टी से जोड़ते हुए सपा की सदस्यता दिलाई। अभियान में लोहिया वाहिनी के जिलाध्यक्ष सिग्रेश यादव के निर्देशन में भरथना विधानसभा क्षेत्र के लोहिया वाहिनी अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह यादव ने साम्हों क्षेत्र के ग्राम मल्हौसी, नगला बले, नगला छोटे, नगला फुले, नगला भूरे व चन्दनपुर में करीब 300 नये लोगों ने सदस्यता ग्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

बिन बिजली बेहाल लोगों का असेनी पावर स्टेशन पर हंगामा

औरैया, जागरण संवाददाता : जिले भर में बिजली आपूर्ति पूरी तरह बेपटरी हो गई है। जबरदस्त कटौती से गुस्साए दिबियापुर के लोगों ने सोमवार रात असेनी पावर स्टेशन पर हंगामा किया। यहां हाथापाई की नौबत आने पर तत्काल आपूर्ति शुरू की गई, हालांकि देर रात यहां जबरदस्त कटौती हुई। जिससे लोग बेहाल हो गए, कई क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति भी ठप हो गई है। जिससे लोगों को हैंडपंपों पर पानी के लिए मारामारी करनी पड़ रही है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

मासूम से दुष्कर्म करने वाले पर रासुका

इटावा, जागरण संवाददाता : जसवंतनगर थाना क्षेत्र के गुलाबबाड़ी निवासी शीतल बाल्मीकि पुत्र मुन्ना बाल्मीकि को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून रासुका के तहत निरुद्ध कर दिया गया है। लगभग दो माह पूर्व इस पर पांच साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म किया और उसकी हत्या करने का प्रयास किया था। गिरफ्तार किया गया था। तब से वह इटावा जेल में बंद है। यह घटना 24 जून को घटित हुई थी। घटना के बाद पुलिस ने शीतल बाल्मीकि को गिरफ्तार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

18 क्वार्टर देशी शराब संग पकड़ा

बकेवर, संवादसूत्र : कस्बा अहेरीपुर में पुलिस ने तलाशी अभियान के दौरान एक युवक को 18 क्वाटर देशी शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया। अहेरीपुर चौकी इंचार्ज सूबेदार पाल पुलिस बल के साथ कस्बे में संदिग्ध लोगों की तलाशी अभियान चला रहे थे। एक युवक की तलाशी लेने पर उसके पास से 18 देशी शराब के क्वाटर पकड़े गए। युवक ने अपना नाम विवेक पुत्र नरायण सिंह निवासी सलेमपुर बताया।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

रेलवे परिसर में मेले में दिखा उल्लास

इटावा, जागरण संवाददाता : श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर रेलवे परिसर में आयोजित मेला आकर्षण का केंद्र बन गया। मनोरंजन सदन तथा माल गोदाम रोड पर दुकानों के समक्ष खासी भीड़ नजर आई। इनमें महिलाओं तथा बच्चों की संख्या ज्यादा थी। रेलवे की श्रीकृष्ण जन्माष्टमी क्षेत्र में ख्याति प्राप्त है। पांच दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ मेला का आयोजन किया जाता है। दोनों मार्गो पर सौंदर्य प्रसाधन, बच्चों के खिलौना, र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

किसानों का शोषण कर रही सरकार

इटावा, जागरण संवाददाता : आगरा- लखनऊ हाइवे को लेकर किसानों की जमीन सस्ते में छीने जाने के विरोध में चौपुला व टोडरपुर में किसान सभा द्वारा जन सभाएं की गयी। इस अवसर पर माकपा नेता मुकुट सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार सत्ता के घमंड में किसानों की जमीन सस्ते में छीन रही है। मुकुट सिंह ने सरकार के किसान विरोधी रवैया की आलोचना करते हुए कहा कि सरकार को चौपुला को उजाड़ने के निर्णय को वापस लेना चाहिए। उन्होंने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

ट्रक की टक्कर से युवक की मौत

भरथना, संवादसूत्र : जन्माष्टमी पर बाइक से ससुराल जा रहे ट्रक की टक्कर से एक युवक की मौत हो गयी। मौत की सूचना से परिजनों में कोहराम मच गया। परिजनों ने पोस्टमार्टम के बाद शव को पैतृक गाव बुटहर लाकर अंतिम संस्कार किया। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बुटहर निवासी सन्देश कुमार 22 वर्ष पुत्र केशव दयाल अपने बडे भाई रणवीर सिंह यादव के साथ अलग बाइक से मंगलवार को अपनी ससुराल ग्राम नगला नदिया थाना सिरसागंज फिर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

409 बूथों पर 3 लाख 57 हजार मतदाता करेंगे वोट

इटावा, जागरण संवाददाता : मैनपुरी लोकसभा के उपचुनाव में जसवंतनगर विधान सभा में 409 बूथों पर 3 लाख 57 हजार 929 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। मैनपुरी लोकसभा के लिये चुनाव 13 सितंबर को होगा। जिला प्रशासन ने इसके लिये तैयारियां शुरू कर दी हैं। चुनाव कार्यालय में तैयारियां शुरू कर दी गयी हैं। जसवंतनगर विधान सभा के अंतर्गत पुरुष मतदाता 1 लाख 98 हजार 545 होंगे जबकि महिला मतदाता 1 लाख 59 हजार 384... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Etawah, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें