Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 02,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इटावा

खुशबू की मदद को प्रशासन ने की पहल

इटावा, जागरण संवाददाता : खुशबू पर एसिड अटैक हुए पूरे आठ माह हो गए। पहली अगस्त को कांशीराम कालोनी में एक तरफा प्रेम में पागल सिरफरे इमरान ने उसके चेहरे पर तेजाब फेंका था। तब से उसने ¨जदगी का एक-एक पल घुटन भरी सांसों के साथ जिया है। दर्पण देखती तो सुबक उठती। तेजाब ने उसके चेहरे से ही खूबसूरती नहीं छीनी थी, मन में भी गहरे घाव दिए थे। वह घाव आज भी हरे हैं। शासन ने जब तेजाब पीड़िताओं की आर्थिक मदद की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

मत्स्य महाविद्यालय में होगा मछली पालन

इटावा, जागरण संवाददाता : चंद्रशेखर आजाद यूनीवर्सिटी कानपुर से संबद्ध मत्स्य महाविद्यालय का निर्माण तो पूर्ण कर लिया गया था लेकिन इसमें शिक्षा शुरु नहीं कराई जा सकी थी। तकनीकी शिक्षा के माध्यम से छात्रों को रोजगार से जोड़ने के मकसद से बनाये गए इस महाविद्यालय को चालू किए जाने की तैयारियां शुरु कर दी गई हैं। इसी के तहत यहां पर मछली पालन के लिए 10 तालाब बनाए जाने की कवायद शुरू कर दी गई है। शहर के डा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:21 AM (IST)
        

गेहूं खरीद के लिए बनाए गए 88 केंद्र

इटावा, जागरण संवाददाता : प्रदेश सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन ने एक अप्रैल से किसानों का गेहूं खरीदने की तैयारी कर ली है। इसके लिए जिले में 88 खरीद केंद्र निर्घारित किए है। नोडल अधिकारी, एडीएम ज्ञानेन्द्र ¨सह ने समस्त केंद्रों को वारदाना व कांटा आदि तैयार रखने के निर्देश जारी कर दिए हैं। जिला विपणन अधिकारी आरएन पाल ने बताया कि शासन के निर्देश पर जिले में गेहूं खरीदने की तैयारी कर ली है। शासन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:21 AM (IST)
        

मुख्यमंत्री के जिले में सड़कें खस्ता हाल

गौरव डुडेजा, इटावा मुख्यमंत्री के जिले में सड़कें अभी भी खस्ताहाल बनी हुई हैं। 14 मार्च को सपा सरकार के तीन साल पूरे होने के बावजूद भी शहर की सड़कों पर अभी तक काम नहीं हो सका है। यह स्थिति तब है जब लोक निर्माण मंत्री शिवपाल ¨सह यादव भी शहर की सड़कों पर अक्सर भ्रमण करते रहते हैं। शहर की आधा दर्जन सड़कों को जल निगम द्वारा खोदकर सीवर लाइन बिछाई गई थी। सीवर लाइन बिछने के बाद यह सड़कें कभी भी अपने पुराने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:21 AM (IST)
        

चोरों ने लाखों के जेवरात उड़ाये

चकरनगर, संवाद सहयोगी: थाना के गांव गढ़ीमंगद में एक परिवार घर में ही सोता रहा और चोरों ने दीवार में सेंध लगाकर लाखों के जेवरात सहित नगदी पार कर दी। सुबह परिजनों को घटना की जानकारी हो सकी तो उनकी सूचना पर घटना स्थल पर पहुंची थाना पुलिस ने निरीक्षण कर कार्यवाही शुरू की। थाना सहसों के गांव गढ़ीमंगद निवासी राजेन्द्र ¨सह डीलर ने बताया कि उसका परिवार रविवार रात्रि मकान के अलग-अलग कमरों में सो रहा था। अज्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

रास्ता बंद करने को लेकर लोग सामने आये

इटावा, जागरण संवाददाता : आईटीआई चौराहे के निकट अड्डा श्यामलाल के लोग अपने इलाके का रास्ता बंद करने को लेकर सामने आ गये। उन लोगों ने मौके पर विरोध जताया और प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि उनके मुहल्ले के पास नलकूप विभाग की जमीन है। जिस पर लोगों ने जबरन कब्जा करके उनके मुहल्ले के रास्ते को ही बंद कर दिया है। इससे वो लोग परेशान हैं। इस मामले की शिकायत मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सहित अन्य लोगों को भी भेजी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

मेडिकल परीक्षण में 51 हुए पास

इटावा, जागरण संवाददाता : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. राकेश ¨सह की देख-रेख में पुलिस भर्ती के मेडिकल परीक्षण के दूसरे दिन 60 अभ्यर्थियों में से 51 को सफल घोषित किया गया। असफल नौ अभ्यर्थियों में से आठ ने अपील दाखिल की है और एक अभ्यर्थी निर्धारित लम्बाई कम होने के कारण असफल घोषित किया गया। पुलिस लाइन में आरक्षी एवं समकक्ष पदों पर सीधी भर्ती-2013 के अन्तर्गत जनपद स्तर पर गठित चिकित्सा परिषद द्वारा डाक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

बिना बैनामा तीस लाख हड़पने वाला गिरफ्तार

भरथना, संवाद सहयोगी : मय भूमि के आइस प्लाण्ट की बिक्री करा, बिना बैनामा के 30 लाख रूपये समेत भागे आरोपी को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर कानपुर जेल भेज दिया है। पुलिस सात माह से आरोपी की तलाश में जुटी हुई थी। विगत सात माह पूर्व कोतवाली में दर्ज रिपोर्ट में सोवरन ¨सह उर्फ मुलायम ¨सह पुत्र रामचरन निवासी ग्राम कूंजाझाली ऊसराहार हाल निवास जवाहर रोड भरथना ने बताया कि अक्टूबर 2010 में बकेवर रोड के ग्राम ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

गोली कांड के शिकार शेरू की मौत

इटावा, जागरण संवाददाता : 9 मार्च को थाना कोतवाली नया शहर चौकी से चंद कदमों की दूरी पर दिन दहाड़े हुए गोली कांड में घायल युवक जुबैर उर्फ शेरू की आगरा में सोमवार को मौत हो गई। उसकी मौत के बाद शाम को उसका शव साबितगंज स्थित उसके आवास पर पहुंचा। मौके पर तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। इस मामले में शेरू के पिता हारुन कुरैशी द्वारा पड़ोसी शाकिर कुरैशी, उनके पुत्र आरिफ, हैदर व कल्लू पहल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

ननिहाल में आई बालिका की दीवार में दब कर मौत

जसवंतनगर, संवादसूत्र : थाना क्षेत्र के ग्राम कुरसेना में तीन दिन पूर्व अपने मायके आई नाजरीन की 11 वर्षीय पुत्री की सोमवार को हुए मौसम परिवर्तन के कारण चल रही तेज हवावा के कारण दीवाल के गिरने से उसके नीचे दब कर मौत हो गयी। बताया गया है कि उक्त गांव निवासी शौकत अली की पुत्री नाजरीज की ससुराल एत्मादपुर के पास ग्राम वरहन आगरा में है वह तीन दिन पूर्व अपनी पुत्री अलसिफा को लेकर अपने पिता के घर आ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

श्रीराम जन्मोत्सव पर अखंड पाठ

इटावा, जागरण संवाददाता : श्रीराम जन्मोत्सव पर्व पर श्रीरामचरित मानस का अखंड पाठ कराकर जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया। दुर्गामाता मंदिर कृष्णापुरम कालोनी सराय दयानत आगरा रोड पर नवरात्र पर्व से धार्मिक कार्यक्रम व अनुष्ठान जारी है। मंदिर समिति के अध्यक्ष बृजानंद शर्मा तथा महामंत्री राजीव यादव ने बताया कि उदासीन अखाड़ा पुरविया टोला प्रमुख गणेशदास... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

विधान सभा चुनाव को लेकर बसपा ने भरी हुंकार

इटावा, जागरण संवाददाता : विधान सभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बसपा जिला इकाई ने कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन कर रुकुम ¨सह राजपूत को सदर सीट के लिए प्रत्याशी के नाम की घोषणा की। इस अवसर पर जोनल को-आर्डीनेटर लखनऊ जोन डा. अशोक सिद्धार्थ ने सपा, भाजपा व कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में बसपा की सरकार में लोगों को ससम्मान जीने का अधिकार मिलता है। उन्होंने प्रत्याशी की घोषणा करते हुए कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

छात्रवृत्ति न मिलने पर हंगामा काटा

बकेवर, संवाद सूत्र : जनता कालेज बकेवर के छात्र-छात्राओं ने छात्रवृत्ति न मिलने पर हंगामा काटा। उन्होंने कालेज के प्राचार्य को ज्ञापन भी दिया। कालेज के छात्र राजीव यादव, संदीप, प्रदीप, योगेंद्र कुमार, सौरभ, दीपू, अमरदीप ने बताया कि पिछड़ा वर्ग विभाग द्वारा जो सूचना दी गई है उसमें उन्हें छात्रवृत्ति से वंचित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि कालेज प्रशासन ने इस संबंध में लापरवाही बरती जिसके कारण पिछड़... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

प्राणायाम से होता है मानसिक तनाव दूर

इटावा, जागरण संवाददाता : जायण्ट्स ग्रुप आफ दतावली द्वारा पतंजलि चिकित्सा संस्थान भरथना चौराहा पर बीते एक माह से चल रहे योग शिविर के लाभ डा. शिवराज ¨सह ने बताये। उन्होंने बताया कि योग प्राणायाम से मानसिक तनाव, माइग्रेन एवं गुप्त रोगों पर चमत्कारिक प्रभाव होता है। उन्होंने बताया कि योग से शरीर की मांस पेशियां एवं तंत्रिकाओं पर लाभ होता है। जबकि प्राणायाम से सभी ग्रंथियां एवं दिमाग पर सकारात्मक प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

खुशबू को सहायता की दरकार, सुनवाई नहीं

इटावा, जागरण संवाददाता : आठ माह पूर्व एसिड अटैक की शिकार हुई खुशबू को मदद की दरकार है। परंतु सरकार ने उसकी कोई मदद नहीं की। इससे उसका परिवार कर्ज के बोझ तले दब रहा है, ऐसे हालात में खुशबू का पति घटना के समय ही साथ छोड़ गया। तीन साल के पुत्र के साथ खुशबू दर्दभरी ¨जदगी जी रही है। शहर में टीवी अस्पताल के पास कांशीराम कालोनी में रहने वाली खुशबू को विवाहित होने के बावजूद एक युवक ने उस पर बुरी नजर डाली। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

विभिन्न दुर्घटनाओं में तीन की मौत, सात घायल

इटावा, जागरण संवाददाता : जनपद में हुई विभिन्न दुर्घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि सात घायल हो गए। ऊसराहार थाना क्षेत्र के अमथरी गांव निवासी सुनील शाक्य पुत्र रामनरेश शाक्य 35 अपने साथी शैलेन्द्र यादव पुत्र श्याम ¨सह के साथ अपनी बाइक से रात में किसी कार्य से समीप स्थित गांव उदेतपुरा आया था। उदेतपुरा से वापस अमथरी लौटते समय ऊसराहार भरथना मार्ग पर ही आ रही किसी अज्ञात बुलेरो ने उसकी बाइक मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

बचत दिवस आयोजित होंगे

इटावा, जागरण संवाददाता : भारत सरकार द्वारा बालिकाओं के सशक्तीकरण की दिशा में प्रारम्भ की गयी सुकन्या समृद्धि योजना में 10 वर्ष तक की बालिकाओ के लिए खाता खोलने के लिए बचत दिवस आयोजित किये जायेंगे। सहायक निदेशक बचत ने बताया कि 1 अप्रैल को 12 बजे से 2 बजे तक जनपद मुख्यालय पर विकास भवन के मी¨टग हाल में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में शिविर लगाया जायेगा तथा 6 अप्रैल को चकरनगर के तहसील मी¨टग हाल में, 13 ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

बाइक सवार बदमाशों ने युवक पर फायर झोंके

जसवंतनगर संवाद सहयोगी : दिन दहाड़े बाइक सवार बदमाशों ने एक युवक पर फायर झोंक दिये। निशाना चूक जाने के कारण गोलियां कार में जा धसीं जिससे कार के शीशे टूट गये। युवक बाल-बाल बच गया। पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। ग्राम कैस्त निवासी अवनीश पुत्र दयाशंकर शर्मा ने बताया कि वह सोमवार दिन के करीब दो बजे तहसील के समीप स्थित वन विभाग परिसर में अपने मित्र अंकुर के साथ बैठा था। तभी अचानक दो युवक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

एक्सीड शिक्षा पद्दति से शिक्षण में गुणवत्ता लाने पर जोर

इटावा जागरण संवाददाता: सेविन हिल्स में शिक्षण को सरल प्रभावी और अत्यधिक छात्रोपयोगी बनाने के लिये एक्सीड सेमीनार का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ अपर पुलिस अधीक्षक सर्वानंद यादव ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर व दीप जला कर किया। उन्होंने कहा कि शिक्षक समाज का निर्माता होता है। हम सबको चाहिये कि शिक्षक अपने शिक्षक होने पर गर्व करें एवं एक आदर्श शिक्षक की भूमिका निभाते हुए आदर्श र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:08 AM (IST)
        

कृष्ण और सुदामा के समर्पण भाव का अनुसरण करें

ऊसराहार, सवांद सहयोगी : मनुष्य को अपने रिश्तों और मित्रता में हमेशा एक दूजे के प्रति समर्पण का भाव रखना चाहिए। जिस तरह पानी को जब दूध में मिलाया जाता है, तो पानी भी दूध के रंग में ही समा जाता है। इसे कहते हैं समर्पण का भाव जो कृष्ण और सुदामा के अंदर था। कस्तूरबा आवासीय विद्यालय के पास चल रही श्रीमद्भागवत कथा में आचार्य उपदेश चंद्र शास्त्री ने कहा कि रिश्तों व मित्रता में कभी छल कपट नहीं रखना चा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:07 AM (IST)
        
(News from Etawah, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें