Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इटावा

अधिकारियों की 12 टीमें चलाएंगी महाचेकिंग अभियान

इटावा, जागरण संवाददाता : शासन की ओर से हरी झंडी मिलते ही विद्युत अधिकारियों ने शहर में महाचेकिंग अभियान चलाने की तैयारियां शुरू कर दी है। इस दौरान गैर जनपद के अधिकारियों की तैनाती की जा रही है। बीते माह चले अभियान के दौरान जिन बकाएदारों ने पुराने बिलों की अदायगी किए बिना दूसरे नाम से नये कनेक्शन जारी करा लिए थे, उनके प्रति विभाग द्वारा सख्त कार्रवाई किया जाना प्रस्तावित है। गौरतलब बात है कि पहले ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 05:36 PM (IST)
        

त्योहार बाद खुली ओपीडी, मरीजों की भीड़

इटावा, जागरण संवाददाता : दीपावली के त्योहार के बाद जिला अस्पताल में कई दिन वाद खुली ओपीडी से मरीजों की भारी भीड़ उमड़ पडी। मरीजों की भीड़ के आगे डाक्टरों के चेंबर छोटे पड़ गये। अचानक मौसम हुए परिवर्तन की झलक भी अस्पताल में देखने को मिली। खास कर बच्चा मरीज के साथ ही वायरल फीवर व खांसी जुकाम के मरीज बड़ी संख्या में देखे गये। दीपावली के त्योहार पर खान-पान को लेकर अपनाई गयी लापरवाही का असर यहां जिले के ड... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 05:32 PM (IST)
        

नये स्वरूप में होगी विकास प्रदर्शनी

इटावा, जागरण संवाददाता : 25 नवंबर से शुरू हो रहे इटावा महोत्सव में इस बार विकास प्रदर्शनी का स्वरूप बदला हुआ दिखाई देगा। पुरानी टीन के शेडों में लगने वाली विकास प्रदर्शनी इस बार पक्के स्वरूप में दिखाई देगी। प्रदर्शनी समिति ने 52 दुकानों का निर्माण कराया है। जिससे विकास प्रदर्शनी में लगने वाले स्टालों को काफी सहूलियत होगी। विकास प्रदर्शनी के बाहर ही महिला व पुरुषों के लिए 24 शौचालयों का भी निर्मा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:21 AM (IST)
        

तीन राज्यों की गायों ने मेले से मुंह मोड़ा

इटावा, जागरण संवाददाता : इटावा महोत्सव के अंतर्गत रविवार से शुरू हुए पशु मेले में इस बार गुजरात, हरियाणा व राजस्थान की गायों ने अपनी आमद नहीं कराई। मेले में गाय व्यापारियों के न आने से व्यापारियों में मायूसी है। रविवार को मेले में बैल व बछड़े बड़ी संख्या में दिखाई दिये। माना जा रहा है कि गायों के प्रति तमाम संगठनों के विरोध को देखते हुए इस बार व्यापारियों ने मेले में आना मुनासिब नहीं समझा है। हा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:21 AM (IST)
        

ताला तोड़ बदमाशों ने उड़ाया लाखों का माल

जसवंतनगर, संवाद सहयोगी : मोहल्ला कोठी कैस्त में बीती रात एक व्यापारी के घर में मुख्य दरवाजे का ताला तोड़कर अज्ञात बदमाश घुसे और अंदर के दो कमरों में रखी अटैची व बक्सों में से लगभग दो लाख रूपये से ज्यादा का सामान लेकर भाग गये। जगसौरा निवासी धर्मेन्द्र पाल पुत्र चन्द्र प्रकाश पाल जो वर्तमान में कस्बे के मोहल्ला कोठी कैस्त में किराये पर रह रहे हैं बीती रात वह पैत्रिक गांव जगसौरा चले गए थे रविवार क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:21 AM (IST)
        

अवध एक्सप्रेस के लुटेरों का सुराग नहीं

इटावा, जागरण संवाददाता : बीते सोमवार की रात अवध एक्सप्रेस में हुई लूटपाट में जीआरपी को अभी तक कोई सफलता नहीं मिली है। जीआरपी की तीन टीमें बीते छह दिनों से लुटेरों की खोजबीन में जुटी हुई है लेकिन सारे तीर अभी अंधेरे में ही चलाए जा रहे हैं। बांद्रा से मुजफ्फरपुर जा रही अवध एक्सप्रेस में दीपावली पर्व पर जनरल बोगी में सवार होकर घरों को जा रहे यात्रियों को भरथना से सवार हुए लुटेरों ने अछल्दा रेलवे स्ट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:21 AM (IST)
        

पुलिस कर्मियों को मिलेगी कमांडो ट्रेनिंग

इटावा, जागरण संवाददाता : जनपद की महिला पुलिस व अन्य पुलिस कर्मियों व सब इंस्पेक्टरों को निशुल्क स्पेशल कमाडो ट्रेनिंग, मार्शल आर्ट ट्रेनिंग 31 अक्टूबर से 2 नवंबर तक दी जायेगी। सभी पुलिस कर्मियों को ट्रेनिंग में अनिवार्य रूप से मौजूद रहने के आदेश दिए हैं। यश भारती नामित, अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा प्रेसीडेंट गोल्ड अवार्ड प्राप्त अभिषेक यादव, ट्रेनिंग के आयोजक सुघर सिंह व वीपी सिंह यादव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:21 AM (IST)
        

पुराना बकाया नहीं देने पर कार्रवाई की तैयारी

इटावा, जागरण संवाददाता : पावर कारपोरेशन बिजली बिल का पुराना बकाया न अदा करने वाले करीब 800 उपभोक्ताओं पर कार्रवाई की तैयारी कर रहा है। उनके खिलाफ धारा 135 के तहत बिजली चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराने की तैयारी की जा रही है। शहर में बीते मार्च व अप्रैल में कारपोरेशन द्वारा चलाए बिजली अभियान में करीब 800 उपभोक्ता ऐसे पकड़ में आये हैं जिन्होंने अपना पुराना बिल जमा नहीं किया और नया कनेक्शन करा लिया। शहर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:21 AM (IST)
        

सवालों के घेरे में नलकूप खंड से लाखों की लूट

इटावा, जागरण संवाददाता : नलकूप खंड प्रथम के केंद्रीय भंडार से लाखों की लूट और पांच साल से चल रहे गोलमाल के बीच क्या कोई कनेक्शन हो सकता है। पिछले साल सुर्खियों में रहा गोलमाल लाखों में था और लूटे गए माल का आंकलन भी लाखों में किया जा रहा है। दरअसल केंद्रीय भंडार का पूर्ण रूप से सत्यापन पांच साल से हो ही नहीं सका। तो क्या लूट के पीछे भी कोई दूसरी कहानी हो सकती है। फिलहाल शुरुआती जांच में पुलिस विभाग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:21 AM (IST)
        

रफ्तार ने छीनी चार लोगों की जिदंगी

इटावा, जागरण संवाददाता : अलग-अलग सड़क थानाक्षेत्रों में हुए सड़क हादसों में दो महिलाओं समेत चार लोगों की मौत हो गई। वहीं छह लोग गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराए गए। पहली घटना में ग्राम पंचायत बाहुरी की प्रधान सरोज के पति शिवकुमार (30) पुत्र मूलचंद अपने भाई कुलदीप और पड़ोसी यशपाल पुत्र भारत सिंह के साथ बाइक से शनिवार देर रात इटावा की ओर से वापस घर आ रहे थे। तभी उदी थाना बढ़पुरा के ग्राम नगला... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:21 AM (IST)
        

16 नये सब स्टेशन चालू, वोल्टेज सुधरे

इटावा, जागरण संवाददाता : शहर में तकरीबन 4 करोड़ रुपयों की लागत से गुरुतेग बहादुर सेतु के पास 33 केवी सब स्टेशन बन कर तैयार हो गया। विभाग ने तीन फीडर वाले इस सब स्टेशन को चालू कर दो फीडरों पर लोड डाल दिया है। इसके चालू होने से मैनपुरी फाटक व सुंदरपुर सबस्टेशन का लोड कम हो गया। इससे वोल्टेज में भी सुधार आ गया है। शासन ने प्रदेश में सबसे अधिक सबस्टेशन इटावा जनपद में ही बनवाए हैं। 16 नए सब स्टेशन बनन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:21 AM (IST)
        

स्वच्छता के त्योहार पर भी गंदगी का राज

इटावा, जागरण संवाददाता : स्वच्छता व साफ-सफाई के लिए जाना जाता है दीपावली का पर्व। लोगों ने सफाई की और जमकर त्यौहार मनाया भी, लेकिन उल्लास में अपने घर को छोड़कर अन्य जगहों पर गंदगी फैलाने की पुरानी आदत से बाज नहीं आए। इसमें आम आदमी से लेकर व्यापारी तक सभी शामिल हैं। इसके अलावा सफाई की व्यवस्था को लेकर कुछ एक जगह उदासीनता भी देखी गई। वातावरण को लेकर पटाखे न चलाने के विषय में चाहे कितनी भी अपील और जा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:21 AM (IST)
        

सिपाही और इंटरसिटी के चालक भिड़े

इटावा, जागरण संवाददाता : आगरा से लखनऊ जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन के चालक और आरपीएफ सिपाही के मध्य संघर्ष हो गया। दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई। इससे आधा घंटा तक दिल्ली से हावड़ा का डाउन ट्रैक प्रभावित रहा। इंटरसिटी एक्सप्रेस 12180 डाउन के चालक बृजमोहन लोको पायलट कानपुर सेंट्रल का कहना है कि सुबह फिरोजाबाद पास करने के पश्चात अचानक पेट खराब होने पर कंट्रोल को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:37 AM (IST)
        

कब्जे को लेकर दो पक्षों में संघर्ष, 17 घायल

बसरेहर, संवादसूत्र : जमीन पर कब्जे को लेकर दो पक्षों में आपस में गांव बनकटी में जमकर संघर्ष हुआ, जिसमें 17 लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। शुक्रवार को जमीन पर कब्जे को लेकर एक पक्ष ने जुताई कर दी। दूसरे पक्ष ने जब इसका विरोध किया तो दबंग मारपीट पर उतारू हो गए। जिस पर पीड़ित परिवार ने एक घर जाकर शरण ली लेकिन वे वहां भी पहुंच गए और दोनों पक्षों में जमकर संघर्ष हुआ। दोनों पक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:33 PM (IST)
        

पांच घटनाओं में पांच लोग घायल

भरथना, संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के अंतर्गत पांच अलग-अलग स्थानों पर हुई मारपीट में पांच लोग घायल हो गये। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है। पहली घटना ग्राम नगला पाय कर्वा खुर्द निवासी मुंशी लाल ने बताया कि ग्रामवासी पप्पू अखिलेश होतीलाल व राकेश ने उसे सब्जी बेचने जाते समय रामप्रकाश के घर के सामने घेर लिया और मारपीट कर घायल कर दिया। दूसरी घटना मे शिवमंगल सिंह निवासी गांधी नगर ने बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:06 PM (IST)
        

किसानों के पशुधन की पूर्ति करेगा पशु मेला

इटावा, जागरण संवाददाता : ऐतिहासिक पशु मेला का शनिवार को इटावा महोत्सव समिति के अध्यक्ष एवं जिलाधिकारी डा. नितिन बंसल ने परंपरागत तरीके से फीता काट के गाय का पूजन कर मेले का औपचारिक उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जनपद महोत्सव के तत्वावधान में लगने वाला पशु मेला अपना अलग महत्व रखता है। जो किसान खेती करते हैं उनको अपनी जीविका चलाने में पशुधन की जरुरत होती है। उन्होंने कहा कि मेले में प्रद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:11 PM (IST)
        

दो युवकों को आधा दर्जन लोगों ने पीटा

बकेवर, संवादसूत्र : थाना क्षेत्र के ग्राम नागरी लोलपुर में दो युवकों को रामनगर नौधना के आधा दर्जन लोगों ने बिना वजह लाठी डंडों से पीट-पीटकर घायल कर दिया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। ग्राम निवासी शिवनाथ ने बताया कि वह व राहुल शनिवार की सुबह अपनी बहन के गांव वरौली थाना लवेदी साइकिल पर आया था। भैया दूज का तिलक कराकर वह वापस अपने गांव लौट रहे थे तभी ग्राम रामनगर नौधना के सामने 5-6 लोग सड़क पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:08 PM (IST)
        

आतिशबाजी चलाने को लेकर लाठी-डंडे चले

दिबियापुर(औरैया), संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के गांव बैसुंधरा में गुरुवार की रात में आतिशबाजी चलाने को लेकर दो पक्षों में लाठी-डंडे चले, जिसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गए। सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने घायलों को स्थानीय सीएचसी में भर्ती कराया। दीपावली की शाम बैसुंधरा गांव में रामपाल ने पड़ोस के बच्चों को आतिशबाजी चलाने पर मना किया, जिस पर अशोक कुमार, वीर सिंह, लक्ष्मण व भानु प्रताप ने रामपाल, कमलेश ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 05:25 PM (IST)
        

ट्रैक्टर चालक से नकदी व मोबाइल लूटा

बकेवर, संवादसूत्र : थाना क्षेत्र के ग्राम इंद्रापुर के बाहर आधा दर्जन बाइक सवार लुटेरों ने चालक को रोक कर 13 हजार की नकदी व मोबाइल लूट लिया। लुटे पिटे चालक शिवचरन ने बताया कि बीती शाम उनका पुत्र जगदीश इन्द्रापुर में कल्लू मिश्रा के खेतों में मशीन से आलू रखवाने गया था। मजदूरी के 13 हजार रुपया लेकर वापस घर लौट रहा था, तभी इंद्रापुर गांव में बाहर बाइक सवार आधा दर्जन लुटेरों ने घेर लिया और तमंचा दिखा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 05:21 PM (IST)
        

शराब के पैसे न देने पर दबंगों ने पीटा

बकेवर, संवादसूत्र : थाना क्षेत्र के ग्राम लीटेपुर में दीपावली की रात शराब के पैसे न देने पर गांव के ही दबंग भाइयों ने दलित युवक को गाली गलौज कर मारपीट का घायल कर दिया। पुलिस ने हरिजन एक्ट में मामला दर्ज कर जांच शुरु की है। पीड़ित सुखवीर सिंह पुत्र धनीराम निवासी लीठेपुर ने आरोप लगाया कि उनका भतीजा प्रमोद पुत्र शिवराम सायं 6 बजे अपने घर की ओर जा रहा था। तभी गांव के ही लाखन सिंह पुत्र धोनी व वृजेश ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 05:19 PM (IST)
        
(News from Etawah, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें