« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इटावा

आंगनबाड़ी केन्द्रों पर बांटी जा रही एक्सपायर डेट की पंजीरी

चकरनगर, संवाद सहयोगी : विकास खंड के आंगनबाड़ी केन्द्रों पर नौनिहालों एवं गर्भवती महिलाओं को एक्सपायर डेट की पंजीरी धड़ल्ले से बांटी जा रही है जिसका उपभोग अनभिज्ञ ग्रामीण महिलाएं एवं नौनिहाल भी कर रहे हैं। अधिकारी समूचे मामले से बेखबर बने हुए हैं। उक्त विकास खंड में कुछ केन्द्रों के ताले तो महीनों खोले ही नही जाते है, और जो केन्द्र खोले भी जाते हैं उन केन्द्रों पर बच्चों की अधिकतम उपस्थिति मौके पर 10... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

अवकाश पर वकीलों ने नहीं किया काम

इटावा, जागरण संवाददाता : प्रदेश सरकार ने समाजवादी ¨चतक पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की जयंती पर सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया। वादकारियों में भ्रम होने की हालत को लेकर डीबीए तथा सीबीए के अधिवक्ता कार्य से विरत रहे। इससे तमाम वादकारियों को तारीख लेकर वापस जाना पड़ा। प्रदेश सरकार ने अवकाश घोषित कर दिया लेकिन न्यायालय में अवकाश नहीं किया गया। सार्वजनिक अवकाश होने की बात प्रकाशित होने से कुछ लोगों ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

इटावा से ¨बदकी रेलवे ट्रैक बनाने को जल्द होगा सर्वे

इटावा, जागरण संवाददाता : आजादी के पश्चात अभी तक कुछ जनपद रेल सेवा से अछूते हैं। इसके तहत यूपीए सरकार ने अपदस्थ होने से पहले इटावा से बिंदकी फतेहपुर तक रेल सेवा शुरू करने की घोषणा की थी। सवा साल तक यह परियोजना ठंडे बस्ते में पड़ी रही। दैनिक जागरण ने परियोजना पर सवाल उठाया तो सक्रियता बढ़ने लगी। दिल्ली-हावड़ा रेलवे ट्रैक का लोड कम करने के लिए इस परियोजना आवश्यकता मान कर ट्रैक बनाने के लिए जल्द सर्वे ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

चेंबरों का निर्माण चार वर्षों बाद भी नहीं

भरथना, संवाद सहयोगी : प्रशासनिक अधिकारी प्रदेश सरकार की विकास कार्य योजनाओं को छिपाकर पलीता लगा रहे हैं। शासन से स्वीकृत 64 लाख रूपये से निíमत अधिवक्ता चेंबरों का 4 वर्षों बाद भी निर्माण न कराया जा सका। बार एसोसिएशन तहसील भरथना के पूर्व अध्यक्ष एडवोकेट महावीर ¨सह यादव ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा भरथना तहसील के अधिवक्ताओं के चेंबरों के लिए विगत 4 वर्ष पूर्व 64 लाख रूपये स्वीकृत किये गए थे। उक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

तहसील परिसर में पानी को भटकते लोग

भरथना, संवाद सहयोगी : ग्रीष्म ऋतु के शुरू होते ही लोगों के हलक सूखने लगे हैं। तहसील परिसर में लगी शीतल पेयजल की मशीन प्रतिदिन भीड़ में 3 प्यासों का गला तर नहीं कर सकी। परिसर में लगे तीन इण्डियामार्का हैण्डपम्प बालू उगल रहे हैं और शीतल मशीन एक वर्ष से सफेद हाथी की तरह खड़ी प्यासों को चिढ़ा रही है। ग्रीष्म ऋतु के शुरू होते ही यहां पहुंचने वाले ग्रामीण मुवक्किलों को गला तर करने को इधर-उधर भटकते देखा जा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

फरवरी से बंद है आंगनबाड़ी केंद्रो के बच्चों का निवाला

इटावा, जागरण संवाददाता : जनपद में 1564 आंगनबाड़ी केंद्रों पर करीब 80 हजार बच्चों को मिलने वाला भोजन बीते माह फरवरी से बंद चल रहा है। हॉटकुक्ड योजना असफल होने के पश्चात राज्य सरकार पूर्व की भांति मातृ समिति के माध्यम से मीनू के मुताबिक भोजन व्यवस्था चलाना चाह रही है। इस व्यवस्था के लिए केंद्र सरकार का अनुमोदन मिलना आवश्यक है। फरवरी से यह मामला केंद्र सरकार के बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग में लंबित ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

पुलिस ने छोड़ दिया गौ तस्करों को

सैफई, संवाद सहयोगी : सैफई थाना में पुलिस ने कटने जा रही गायों से भरे एक मिनी लोडर के चालक सहित दो को मोटी रकम लेकर छोड़ दिया। मिनी लोडर में 4 गायें भरी थीं और इटावा से करहल होकर फिरोजाबाद कटने हेतु ले जाई जा रही थीं। सैफई पुलिस मुखबिर की सूचना पर रमैयापुर के पास वाहनों की चे¨कग कर रही थी इसी बीच इटावा की ओर से आ रहा मिनी लोडर रूकवाया तो उसमें 4 गायें ठूंसकर भरी पाईं गयीं। उपनिरीक्षक गाड़ी के चालक ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

माह में एक दिन बंटता है राशन

चकरनगर, संवाद सहयोगी : पिछड़े विकास खण्ड में राशन डीलर अपनी मनमर्जी चला रहे हैं। अधिकतर राशन डीलर माह में सिर्फ एक दिन राशन बांटते हैं और केरोसिन तो दो माह में एक बार ही वितरित करते हैं। बचे अनाज व केरोसिन को जनपद के अलावा मध्य प्रदेश के जनपद भिण्ड तक में सप्लाई करते हैं। बावजूद इसके उनके खिलाफ कार्यवाही करने की कोई अधिकारी हिम्मत नहीं जुटा पाता है। पिछड़े विकास खण्ड चकरनगर में कोटा डीलरों की स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

नकब लगाकर लाखों की संपत्ति चोरी

बरालोकपुर, संवाद सूत्र : चौबिया थाना अंतर्गत कैशोपुर अड्डा में परिवार घर के बाहर बंधी भैंस की रखवाली की मंशा से बाहर सोता रहा और चोरों ने घर के पिछवाड़े नकब लगाकर लाखों रुपये की संपत्ति पार कर दी। कैशोपुर अड्डा निवासी श्याम किशन यादव की भैंस घर के दरवाजे पर बंधी थी। वह इस मकसद से घर के बाहर लेटे थे कि चोर भैंस न चुरा ले जाएं। रात में बिजली न होने के कारण घर के बाकी सदस्य मच्छरों से बचने के लिए घर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

उद्घाटन तो हुआ,मगर चालू न हो सका अस्पताल

दैनिक जागरण विशेष का लोगो लगेगा। मंतोष तिवारी, बकेवर: पूर्व राज्यमंत्री रामाधीन शर्मा की स्मृति में सपा मुखिया मुलायम ¨सह यादव द्वारा स्थापित किये गये 50 शैया अस्पताल का उद्घाटन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कर तो दिया परंतु अस्पताल अभी तक चालू नहीं हो सका है। लोगों के लिए यह अस्पताल अभी भी सफेद हाथी बना हुआ है। वर्ष 2006 में मुलायम ¨सह यादव द्वारा इस अस्पताल की आधारशिला रखी गयी थी। अस्पताल का निर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:06 AM (IST)
        

तपिश तेज होने से कटने लगी फसल

इटावा, जागरण संवाददाता : शुक्रवार को आसमान से सूरज की तेज तपिश धरा पर पड़ी तो खेतों में दैवीय आपदा से शेष बची फसल काटने का काम तेजी से शुरू हो गया। फसल में गेहूं न के बराबर है, जानवरों के चारा के लिए किसान भूसा पाने की कवायद कर रहे हैं। तापमान बढ़ने से पारा सुबह न्यूनतम 21 तो दोपहर में अधिकतम 35 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा। दोपहर से शाम के मध्य तेज धूप के चलते लोगों ने छायादार स्थानों की शरण ली। व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:06 AM (IST)
        

730 शिक्षा मित्रों को मिलेगी नौकरी

इटावा, जागरण संवाददाता : जनपद में 730 शिक्षा मित्रों को बेसिक शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापक के पद पर नौकरी मिलने का रास्ता साफ हो गया है। इन शिक्षा मित्रों की काउंसि¨लग शुक्रवार को डायट परिसर में शुरू हो गयी। जनपद में 730 शिक्षामित्रों का समायोजन किया जायेगा। इनमें 477 महिलाएं व 253 पुरुष अभ्यर्थी शामिल हैं। समायोजन के पहले दिन शुक्रवार को महिला अभ्यर्थियों को काउंसि¨लग के लिए बुलाया गया था। बी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:06 AM (IST)
        

विकास की गति उत्तर प्रदेश में तेज

सैफई, संवाद सहयोगी : उत्तर प्रदेश सरकार के लोकनिर्माण और ¨सचाई मंत्री शिवपाल ¨सह यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी शासन में उत्तर प्रदेश विकास के पथ पर तेजी से बढ़ा है। विकास काम तेजी से और लोगों की अपेक्षाओं के मुताबिक होने से लोगों में सरकार के कामकाज के प्रति संतुष्टि है। उन्होंने कहा कि लोगों ने केंद्र में सत्ता पलट कर जिन उम्मीदों के साथ मोदी को देश की सत्ता सौंपी थी। वह सारी उम्मीदें एक वर्ष म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:06 AM (IST)
        

21 को तहसील प्रशासन घेरेगी लोक समिति

चकरनगर, संवाद सहयोगी : लोक समिति के जिलाध्यक्ष ने किसानों की बेमौसम बारिश से बर्बाद फसलों का उचित मुआवजा देने एवं बैंकों का ऋण माफ करने की केन्द्र व प्रदेश सरकार से सिफारिश की है। गुरुवार को उन्होंने तहसील क्षेत्र चकरनगर के हनुमंतपुरा चौराहा पर एक नुक्कड़ सभा का आयोजन किया जिसमें दर्जनों क्षेत्रीय समाज सेवियों ने सहभागिता की। बेमौसम बारिश से किसानों की फसलों में हुई तबाही के चलते लोक समिति के अध्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:06 AM (IST)
        

कलश यात्रा में महिलाओं की भीड़ उमड़ी

बकेवर, संवाद सूत्र : श्री रघुनाथ कथा के शुरू होने से पहले निकाली गई कलश यात्रा में महिलाओं की भारी भीड़ उमड़ी। नगर के मुख्य मार्ग पर निकाली गई कलश यात्रा का जगह-जगह जोरदार स्वागत किया गया। लोगों ने पुष्प वर्षा कर भगवान राम की जय जयकार का उद्घोष किया। कलश यात्रा का शुभारंभ लोहिया नगर से हुआ। आचार्य रामजी अवस्थी ने शुभारंभ किया। यात्रा में बैंडबाजे भी शामिल थे। यह यात्रा गोपाल मंदिर पर समाप्त हुई। आ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

नई कार्यकारिणी को दिलायी गयी शपथ

इटावा, जागरण संवाददाता : भारत विकास परिषद मुख्य शाखा के अधिष्ठापन समारोह में नई कार्यकारिणी को शपथ दिलायी गयी। मुख्य अतिथि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जेपी राजपूत, समारोह अध्यक्ष राधेश्याम अग्रहरि अध्यक्ष ब्रह्मावर्त प्रांत कानपुर, शपथ अधिकारी डा. आरके शुक्ला ने द्वीप प्रज्जवलित कर शुभारंभ किया। नये पदाधिकारियों अध्यक्ष पीके ¨सह, सचिव अर¨वद कुमार तिवारी, कोषाध्यक्ष हरी दत्त दीक्षित को शपथ दिलायी गय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

पुत्री की एफआईआर के लिए भटक रहा रिटायर्ड दरोगा

भरथना, संवाद सहयोगी : दहेज में अतिरिक्त एक लाख रूपये व सोने की जंजीर न मिलने पर महिला को मिट्टी का तेल छिड़ककर मौत के घाट उतारने के मामले में कोतवाली पुलिस ने 15 दिनों बाद भी मुकदमा पंजीकृत नहीं किया। मृतका के पिता रिटायर्ड दरोगा ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, पुलिस क्षेत्राधिकारी कार्यालय पहुंचकर कार्यवाही की गुहार लगायी है। औरैया के थाना दिबियापुर क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम हरचन्दपुर निवासी रिटायर्ड दरोग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

नेशनल हाईवे पर चल रहा काम बंद कराया

इकदिल, संवादसूत्र : नेशनल हाईवे पर कस्बा इकदिल से इटावा जाने के लिए रास्ता दिए जाने की मांग को लेकर कस्बा के सैकड़ों लोगों ने हाइवे पर पहुंच कर चल रहा काम बंद करा दिया और हाईवे के अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग करने लगे। ज्ञात हो कि कस्बा इकदिल के पश्चिमी तिराहे से इटावा जाने के लिए कोई कट या रास्ता नहीं दिया गया, जिस कारण हाईवे पार करने में लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। आसपा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

कृष्ण-सुदामा की मित्रता सद्भाव की प्रतीक

बसरेहर, संवाद सहयोगी : भगवान श्रीकृष्ण तथा सुदामा की मित्रता सद्भाव की प्रतीक है। सच्चे मित्र भले ही राजा तथा रंक की हालत में हो लेकिन जब मिलते है तो दोनों में अंतर नहीं होता है। आज के हालात में मित्रता में विश्वास कम दगा ज्यादा है। इसका मुख्य कारण मानव को अच्छा सत्संग प्राप्त न होना। बसरेहर क्षेत्र के गांव सिरसा में वैदिक विधि विधान से शिव परिवार की स्थापना तथा श्रीमद्भागवत कथा की समापन बेला पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:04 AM (IST)
        

स्वास्थ्य परीक्षण शिवर में कराया परीक्षण

इकदिल, संवादसूत्र : नेहरु युवा मंडल के तत्वावधान में नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन ग्राम सराय जलाल में किया गया। जिसका उद्घाटन मुख्य अतिथि राजवीर उर्फ राजू पाण्डेय, मेला मालिक परसूपुरा ने फीता काटकर किया। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में एसएसआई विजेंद्र ¨सह यादव मुख्य रूप से मौजूद थे। बड़ी संख्या में क्षेत्र के लोगों ने पहुँच कर परामर्श लिया। शिविर में लगभग 80 मरीजों का स्वास्थ्य परी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:04 AM (IST)
        
(News from Etawah, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें