Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 06,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इटावा

भिड़ी बाइकें,पांच घायल

भरथना, संवाद सहयोगी : लोडर को ओवरटेक कर बाइक आगे निकालते समय सामने से आ रही दूसरी बाइक की आमने-सामने की भिड़ंत में पांच लोग बुरी तरह घायल हो गए। जिन्हें स्थानीय अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद जिला चिकित्सालय को रिफर किया गया। मंगलवार की देर शाम सात बजे भरथना-ऊसराहार मार्ग स्थित ग्राम रिदौली (मामन) के निकट दो बाइकों की आपस में आमने-सामने से उस समय भिड़ंत हो गई जब ऊसराहार की ओर जा रहे एक लोडर को बाइ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:12 AM (IST)
        

बंदियों ने हवालात से भागने को लगाई नकब

इटावा, जागरण संवाददाता : कचहरी परिसर स्थित हवालात के हालात संवेदनशील हो चुके हैं। एक के बाद एक चौकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। सप्ताह भर पहले बंदियों ने पुलिस पर हमला किया था। ताजा मामला बंदियों द्वारा हवालात में नकब लगाकर भागने की साजिश रचे जाने का सामने आया है। चार बंदियों ने नकब लगाकर उसको ढक दिया था और यह तय किया था कि अगली पेशी पर आने पर वे भाग निकलेंगे। हवालात में नकब लगाने का खुलासा तब हुआ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:12 AM (IST)
        

जाम को लेकर व्यापारियों में मारपीट

इटावा, जागरण संवाददाता : रामलीला रोड पर गल्ला के थोक व्यापारी राजेंद्र अग्रवाल से वाहनों के खड़े होने को लेकर जाम लगने पर दुग्ध व्यापारी से कहा सुनी के बाद आपस में मारपीट हो गई। कोतवाली थाना अंतर्गत रामलीला रोड पर ध्रुव वाटिका के सामने राजेंद्र कुमार अग्रवाल की शक्कर, डालडा की थोक की दुकान है। दोपहर के वक्त ट्रक से सामान उतार कर दुकान में पहुंचाया जा रहा था। देर से ट्रक खड़ा होने के कारण रोड पर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:12 AM (IST)
        

ट्रक से युवक की मौत, लगा जाम

बसरेहर, संवादसूत्र : बरेली हाइवे पर कस्बा बसरेहर में मंगलवार की शाम तेजी से दौड़ाए जा रहे ट्रक ने सड़क किनारे जा रहे युवक को टक्कर मार दी, उसकी मौके पर ही मौत हो गई जबकि चालक ट्रक समेत भाग गया। इससे आक्रोशित लोगों ने हाइवे जाम कर दिया। कुछ वाहन चालकों ने जाम का विरोध किया तो उनकी मारपीट कर दी। पुलिस ने करीब दो घंटे कड़ी मशक्कत करके जाम खुलवाया। कस्बा बसरेहर में श्रीराम बिहारी शाला के पास शाम करीब ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:12 AM (IST)
        

रोजगार परक शिक्षा मिलेगी

जसवन्तनगर, संवाद सहयोगी : नगर में शिक्षा क्षेत्र में अग्रणी संस्थान चौ. सुघर ¨सह ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूट में आज एक और नई शाखा जुड़ गयी। इस शाखा को छात्रों के हितों एवं सरकारी नौकरी में आने वाली जरूरतों को ध्यान में रखकर जोड़ा गया है। इसी के साथ ही चौ. सुघर ¨सह इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी नगर का पहला ऐसा संस्थान है जो आईटी के क्षेत्र में छात्रों को रोजगार परक शिक्षा प्रदान करायेगा। संस्थान के प्रबंध निदेश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:12 AM (IST)
        

केमिस्ट्री में नकल करते दो पकड़े

इटावा, जागरण संवाददाता : यूपी बोर्ड की जारी परीक्षाओं के दौरान मंगलवार को श्रीमती इंदिरा गांधी इंटर कॉलेज खरगपुर सरैया में दूसरी पाली के इंटरमाीडिएट के रसायन विज्ञान के दो छात्रों को उड़न दस्ता ने नकल करते हुए पकड़ लिया। अन्य परीक्षाओं में कहीं कोई नकल नहीं पकड़ी गई। प्रथम पाली में हाई स्कूल के मानव विज्ञान केवल की परीक्षा एक केंद्र प्रहलाद स्मारक इंटर कॉलेज चौपुला में एक छात्र को देनी थी जो कि परीक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:12 AM (IST)
        

परीक्षार्थियों का मनोबल बढ़ाया

इटावा, जागरण संवाददाता : नारायण कॉलेज ऑफ साइंस एण्ड आ‌र्ट्स में कक्षा 10 और 12 के विद्यार्थियों के लिये मोटिवेशनल क्लास का सफलता पूर्वक आयोजन किया। शिक्षाविद् प्रो. राजेश त्रिपाठी और प्रधानाचार्य सुनील दत्त अवस्थी ने बोर्ड परीक्षा से पूर्व छात्र-छात्राओं का मनोबल बढ़ाते हुए उनकी परीक्षा संबंधी परेशानियों व जिज्ञासाओं के समाधान सुझाए। शिक्षा निदेशक डॉ. राजेश त्रिपाठी ने निरंतर अभ्यास और अनुशासन को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:12 AM (IST)
        

फूलों संग होली 7 को

इटावा, जागरण संवाददाता : अखिल भारतीय एकता परिषद का होली मिलन व फूलों की होली 7 मार्च को श्रीराम वाटिका रामलीला रोड पर होगी। इस दौरान वृदांवन के कलाकार फूलों की होली के साथ मथुरा की होली का प्रदर्शन करेंगे।अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद के प्रदेश महामंत्री रामशरण गुप्ता ने बताया कि परिषद का होली मिलन 7 मार्च को दोपहर 12 बजे से रामलीला रोड स्थित श्रीराम समारोह स्थल पर मनाया जायेगा। कार्यक्रम को बुल¨द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

गायब किशोर,किशोरी वापस लौटे

भरथना, संवाद सहयोगी : कस्बे के एक वरिष्ठ अधिवक्ता का पुत्र और क्षेत्र के एक प्रतिष्ठित व्यक्ति की नातिन को¨चग पढ़ने गए थे वहां से दोनों गायब हो गये जो मंगलवार को वापस लौट आये। एडवोकेट के पुत्र के गायब होने पर परिजनों में कोहराम मच गया। जिस पर परिजनों ने अपहरण होने की आशंका के तहत कोतवाली में गुमशुदगी दर्ज करा दी थी। वहीं प्रतिष्ठित व्यक्ति ने गायब नातिन की खोजबीन कर मंगलवार की सुबह कानपुर से बरामद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

करापवंचन करते वसूला 76 हजार जुर्माना

इटावा, जागरण संवाददाता : वाणिज्यकर की चोरी रोकने के लिए सचलदल द्वारा इस समय नियमित चे¨कग अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान को लेकर हाईवे पर ट्रक चालकों में हड़कंप मचा हुआ है। ेमंगलवार से सचलदल ने गुजरात से बिहार जा रहे ट्रक को पकड़ा तथा वाणिज्यकर के प्रपत्र सही न होने पर 76 हजार का जुर्माना जमा करा लिया। असिस्टेंट कमिश्नर वाणिज्यकर सचलदल राजकुमार यादव ने बताया कि जिलाधिकारी डा. नितिन बंसल के निर्द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

पुलिस और व्यापारियों में हुई तू-तू मैं-मैं

भरथना, संवाद सहयोगी : मंगलवार को कस्बे में खड़े वाहनों की लो¨डग, अनलो¨डग को लेकर पुलिस व व्यापारियों में नोंकझोंक हो गयी। सपा नेताओं व सीओ के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ। मंगलवार की दोपहर 12 बजे कस्बे के मुहल्ला बालूगंज के शहीद चन्द्रशेखर पार्क स्थित कोतवाली के एक दरोगा व व्यापारी के मध्य उस समय नोंकझोंक हो गयी जब उक्त स्थान पर स्थित वीरेन्द्र कौशल की दुकान पर ट्रक संख्या- यूपी 84 सी 9961 शक्कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

विज्ञान प्रदर्शनी में बच्चों ने दिखाया हुनर

औरैया, जागरण संवाददाता : आवास विकास कालोनी स्थित काली माता मंदिर के निकट ज्ञान स्थली एकेडमी में जिला विज्ञान क्लब के तत्वावधान में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। बच्चों ने प्रदर्शनी में मॉडलों के जरिए अपनी प्रतिभा दिखाई। उद्घाटन प्रधानाचार्य डा. मुकेश कुमार गुप्ता ने किया। सीओ सदर शिवराज सिंह, जिला समन्वयक विज्ञान क्लब कौशल किशोर पांडेय के साथ बच्चों द्वारा लगाए गए मॉडलों को देखा। विज्ञान ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

कार मालिक और चार डंपर चालकों से लूटपाट

इटावा, जागरण संवाददाता : कोतवाली थाना अंतर्गत बरेली-ग्वालियर हाईवे पर नसिया जी मंदिर और यमुना पुल के बीच सोमवार की रात चार सशस्त्र बदमाशों ने एक कार मालिक और चार डंपरों के चालक-क्लीनरों को लूटा लिया। लूट की घटना को सुनियोजित ढंग से अंजाम दिया गया। कार मालिक द्वारा लूट की घटना दर्ज कराए जाने के बावजूद कोतवाली थाना पुलिस द्वारा घटना दिन भर छिपाने की कोशिश की गई। लूटपाट की घटना को रात करीब दो बजे अंज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

बारिश से दीवार गिरी, पिता-पुत्री घायल

भरथना, संवाद सहयोगी : दो दिन की रिमझिम और एकाएक हुई मूसलाधार बारिश के चलते ग्राम कुनैठा में भरभराकर छप्पर समेत गिरी कच्ची दीवार के मलवे में दबकर पिता-पुत्री घायल हो गये। ग्रामीणों ने मलवे में दबे दोनों पुत्री-पिता को निकालकर इलाज हेतु स्थानीय चिकित्सालय भर्ती कराया। जहां डाक्टरों ने पुत्री की नाजुक हालत देखकर जिला चिकित्सालय को रेफर किया है। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कुनैठा में मंगलवार की सुबह सा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

महिलाओं ने मांगी समाजवादी पेंशन

इटावा, जागरण संवाददाता : शासन द्वारा लागू की गयी समाजवादी पेंशन योजना से वंचित महिलाओं ने कचहरी पहुंच कर प्रशासन से पेंशन दिलवाने की मांग की। शहर के लालपुरा की सभासद संतोष कुमारी यादव के नेतृत्व में बरहीपुरा में रहने वाली महिलाओं ने कहा कि वह गरीब व पेंशन की पात्र हैं, फिर भी पेंशन प्राप्त नहीं करायी गयी है। उक्त मोहल्ला निवासी संतोष कुमारी यादव, ममता देवी, कविता देवी, आसा देवी, पूनम देवी, सुलेम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

14 हजार बच्चों को स्कूल पहुंचाने का लक्ष्य

इटावा, जागरण संवाददाता : सर्व शिक्षा अभियान के तहत पिछले वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष शिक्षा विभाग 14 हजार अधिक बच्चों का परिषदीेय स्कूलों में दाखिला करायेगा। यह लक्ष्य लेकर तैयारी शुरू कर दी गयी है। पिछले वर्ष 1 लाख 38 हजार बच्चे जनपद के 1240 परिषदीय विद्यालयों में पढ़ाई करते थे। विभाग ने दस फीसदी अधिक लक्ष्य लेकर बच्चों का नामांकन करने की ठानी है। जनपद में 6 से 14 आयु तक के सभी बच्चे विद्यालयों में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

खुले में घूमे सुअर तो लगेगा जुर्माना

जसवन्तनगर, संवाद सहयोगी : कस्बे में सुअरों के खुले में विचरण करने पर जुर्माना लगाया जायेगा। यह जुर्माना सुअर पालकों को भरना होगा। यह चेतावनी नगर पालिका परिषद अध्यक्ष विमलेश यादव ने दी। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे सफाई कर्मी के द्वारा सीटी बजाये जाने पर ही घर का कूड़ा बाहर फेंके, साथ ही दिन में खाने पीने की वस्तुएं सड़क पर न फेंके जिससे सूअरो को कस्बे में घूमने का मौका मिले। उन्होंने कहा कि पि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

पहले पंजीकरण, फिर मिलेगा दुर्घटना बीमा

भरथना, संवाद सहयोगी : मनरेगा मजदूरों के श्रमिक पंजीकरण बाद दुर्घटना बीमा (पांच लाख रूपये) समेत दर्जनों लाभकारी योजनाओं के हकदार होंगे। स्थानीय विकास खण्ड क्षेत्र कार्यालय में मनरेगा मजदूरों के पंजीकरण फार्म निशुल्क वितरण करते हुए श्रम विभाग के विक्रम ¨सह पीसीसी ने बताया कि प्रत्येक मनरेगा मजदूर जो वर्ष में कम से कम 50 दिन तक मजदूरी कार्य कर चुका है। मजदूर अपना श्रमिक पंजीकरण करा सकता है। पंजीकृत म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

ओवरब्रिज पर रेलवे ने लगाई प्रोटेक्शन स्क्रीन

इटावा, जागरण संवाददाता : शहर में गुरुतेग बहादुर ¨सह ओवरब्रिज पर रेलवे ने ट्रैक के ऊपर पुल के दोनों ओर की रे¨लग पर लोहे की जाली से बनाई गई प्रोटेक्शन स्क्रीन लगाकर सुरक्षा व्यवस्था की है। स्क्रीन के लगाये जाने से ओएचई हाइटेंशन बिजली लाइन तथा ट्रैक पर गिरने से बचाव होगा। शहर में बरेली हाइवे पर स्थित उक्त पुल का लोकार्पण तो करीब सात साल पूर्व हो गया था लेकिन रेलवे के निर्माण विभाग ने रे¨लग पर स्क्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

सदस्यता फार्मों का सत्यापन होगा

इटावा, जागरण संवाददाता : भाजपा द्वारा सदस्यता अभियान के तहत मंडलों में बूथ अभियान के व व्यक्तिगत सदस्यता के जमा फार्मों का सत्यापन कराया जायेगा। यह बात भाजपा के 23 मंडलों की समीक्षा बैठक में कानपुर क्षेत्र के अध्यक्ष बाल चंद्र मिश्रा ने कही। उन्होंने कहा सदस्यता अभियान से जुड़े सभी कार्यकर्ताओं के परिश्रम का परीक्षण किया जा रहा है। इटावा में प्रत्येक मंडल ने मेहनत से कार्य किया है। प्रदेश उपाध्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        
(News from Etawah, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें