Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 23,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इटावा

निर्माण कार्य बंद होने से स्मार्ट टाउन योजना को झटका

बिधूना(औरैया), संवाद सहयोगी : स्मार्ट टाउन योजना के अंतर्गत कस्बे की सड़कों का चौड़ीकरण कार्य पिछले दो महीने से बंद पड़ा है। ऐसे में न केवल योजना को झटका लगा है, बल्कि प्रभावित क्षेत्रों के लोग भी परेशान हैं। असल में अधूरी सड़क छोड़े जाने से बरसात में पानी भर गया है, जिस कारण आवागमन भी बाधित है। कीरतपुर गांव में हाल यह है कि अधूरी पड़ी सड़क के गड्ढों में पानी भरने से ग्रामीणों का घर से निकलना भी मुश्किल ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:06 AM (IST)
        

स्कूल बस पलटी, डेढ़ दर्जन मासूम जख्मी

बकेवर, संवादसूत्र:लखना में बाईपास रोड पर एक साइकिल सवार को बचाने के चक्कर में स्कूली बस पलट गई जिससे लगभग डेढ़ दर्जन बच्चे घायल हो गए। बस के पलटते ही हाहाकार मच गया। आसपास के लोग मदद के लिए दौड़ पड़े। सोमवार को लखना के बाईपास रोड पर एक निजी स्कूल की मिनी बस ग्रामीण क्षेत्र से बच्चों को लेकर सुबह साढ़े सात बजे एक कबाड़ स्टोर के सामने से गुजरी तो अचानक साइकिल सवार सामने आ गया। उसे बचाने के लिए जैसे ही... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:06 AM (IST)
        

लुटेरों ने कार सवार को गोली मारी

भरथना, संवादसूत्र : भरथना- ऊसराहार मार्ग पर बचकर भाग रहे कार सवार को लुटेरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करके घायल कर दिया। घायल को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जनपद मैनपुरी के थाना बेवर स्थित ग्राम किउडी निवासी गंभीर घायल रंजीत सिंह यादव ने बताया कि बीती रात्रि करीब ढाई बजे वह कार से औरैया स्थित अपनी नानी से मिलकर भरथना वाया ऊसराहार मार्ग से किशनी होकर वापस घर बेबर ग्राम किउडी जा रहा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:06 AM (IST)
        

नालों पर कब्जा बन रहा जलभराव का सबब

इटावा, जागरण संवाददाता : शहर में नालों पर किया गया पटान जल भराव का प्रमुख कारण बना है। बीते दिनों हुई बारिश से होने वाले जलभराव के पीछे नालों में भरी गंदगी तथा पटान होने के कारण सफाई का न हो पाना पाया गया। हालांकि नगर पालिका ने माह जून में ही नालों की सफाई कराने का दावा किया है। लेकिन बंद नाले आज भी कीचड़ से भरे देखे जा रहे हैं। गौरतलब बात है कि बारिश से पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष कुलदीप गुप्ता, संट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:06 AM (IST)
        

111 परिवारों को मिला अपना घर

भरथना, संवादसूत्र : तहसील सभागार में सोमवार को उपजिलाधिकारी ईश्वर चंद्र ने कांशीराम आवास योजना के 111 परिवारों को आवासों की चाबियां सौंपी। इन परिवारों के चेहरे चाबियां मिलते ही खुशी से खिल उठे। परियोजना अधिकारी डूडा उमेश कुमार सिंह ने आयोजित एक कार्यक्रम में इन परिवारों को चाबियां सौंपायीं। उन्होंने बताया कि शेष परिवारों को जल्द ही कब्जा दे दिया जाएगा। भरथना थाना व विद्युत सब स्टेशन के बीच 480 क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:06 AM (IST)
        

75 घरों में चेकिंग, 25 लाख जुर्माना वसूला

इटावा, जागरण संवाददाता : विद्युत अधिकारियों की टीम ने सोमवार को पुरानी दीवानी के पीछे स्थित मोहल्ले में चेकिंग अभियान चला कर 75 मकानों को चेक किया। इस दौरान दो कटिया व तीन उपभोक्ताओं के मीटर नही पाये गये, जिन्हें मौके पर ही लगवा दिया गया व दो का लोड बढ़ा दिया। विभाग ने 25 लाख की वसूली भी सुनिश्चित कर ली। अधिशासी अभियंता खंड प्रथम राजेश कुमार ग्रोवर ने बताया कि उपखंड अधिकारी मोहन लाल की टीम के साथ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:06 AM (IST)
        

बिन आपरेटर बंद पड़ी जिला अस्पताल की लिफ्ट

इटावा, जागरण संवाददाता : सरकार भले ही प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं के दुरुस्त होने का दावा करे लेकिन जमीनी हकीकत मुख्यमंत्री के गृह जनपद में आकर देखी जा सकती है। यहां स्थित डा. भीमराव अंबेडकर संयुक्त चिकित्सालय में न डाक्टर है न स्टाफ। हालत यह है कि यहां बीते तीन साल से लिफ्ट चलाने के लिए आपरेटर भी नही है। इसके चलते मरीजों व उनके तीमारदारों को इसका लाभ नही मिल पा रहा है। उल्लेखनीय है कि यहां संयुक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:06 AM (IST)
        

सांड़ ने महिला को घायल किया

भरथना, संवादसूत्र : नगर के रेलवे फाटक के निकट आवारा घूम रहे सांड़ द्वारा मारे जाने से एक महिला बुरी तरह घायल हो गई। घायल महिला को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया। अनवरगंज निवासी कामिल की भाभी खेमीदा (50) पत्‍‌नी स्व. बाबू खां मिट्टी का तेल लेने शाम साढ़े चार बजे मोतीगंज की ओर जा रही थी तभी आवारा घूम रहे सांड़ ने उन्हें अपनी चपेट में लेकर लहुलुहान कर दिया। उन्हें उपचार हेतु तुरंत अस्पताल में भर्त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:06 AM (IST)
        

फौजी की हत्या में नामजदगी पर आक्रोश, थाना घेरा

चकरनगर संवादसूत्र : सहसों थाना के गाव सहसों में हुई रविवार को रिटायर्ड फौजी की हत्या के मामले में मृतक के छोटे भाई ने दो युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। जिसके विरोध में व्यापारियों ने हनुमंतपुरा चौराहे का बाजार सोमवार को बंद रखा। वहीं क्षेत्रीय जनता के साथ थाने का भी घेराव किया। थानाध्यक्ष से संतुष्टि न मिलने पर कप्तान का दरवाजा खटखटाने पहुंचे। ग्रामीणों ने उपरोक्त हत्या के मामले में पैनल ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:06 AM (IST)
        

15 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना देंगे शिक्षक

इटावा, जागरण संवाददाता : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ पंद्रह सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेशीय नेतृत्व के आह्वान पर 24 जुलाई सुबह 10 बजे से कचहरी परिसर में वट वृक्ष के नीचे धरना प्रदर्शन करने जा रहा है। जिला कार्यसमिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में जिलाध्यक्ष विनोद कुमार यादव ने सभी शिक्षकों से आकस्मिक अवकाश लेकर सौ फीसदी संख्या में भाग लेने की अपील की। जिला महामंत्री योगेंद्र त्रि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:06 AM (IST)
        

चंबल नदी में मगरमच्छ ने बच्चे को निगला

चकरनगर संवादसूत्र : भरेह थाना के गाव पथर्रा में चंबल नदी में नहाते समय एक बच्चे को मगरमच्छ ने निगल लिया। दूसरे बच्चे के चिल्लाने पर समूचे गाव को घटना की जानकारी हो सकी। मौके पर पहुंचे पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने उपरोक्त बच्चे को ढूंढने के लिये क्षेत्रीय गोताखोरों को चंबल नदी में लगा दिया है। देर शाम तक बच्चे का पता नहीं चल सका था। थाना भरेह के गाव नगला पथर्रा निवासी पप्पू मल्लाह का 12 वर्षीय ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:06 AM (IST)
        

जाम के आगे हारी यातायात पुलिस

इटावा, जागरण संवाददाता : शहर में लगने वाले जाम पर यातायात पुलिस का कोई वश नहीं चल पा रहा है। सोमवार को शहर के अंदर कई प्रमुख चौराहों पर जाम के बीच लोग घंटों फंसे रहे और यातायात पुलिस हर बार की तरह असहाय नजर आई। इस दौरान लोगों के बीच तू-तू मैं-मैं और गाली-गलौज भी होती रही। दो घंटे से भी अधिक जाम सोमवार स्कूल छूटने के बाद दोपहर लगभग बारह बजे शहर के नौरंगाबाद चौराहा पर जाम लगना शुरू हुआ तो कहीं ढाई... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:06 AM (IST)
        

कहीं बरसात तो कहीं उमस

इटावा, जागरण संवाददाता : मौसम की मार से जनजीवन खासा त्रस्त है। सोमवार को कहीं बरसात तो कहीं उमस का आलम रहा। दोपहर में पारा 34 डिग्री के पार हो गया। इस दौरान बिजली कटौती होने से और अधिक बैचेनी रही। मानसून सक्रिय रहने से किसानों की सक्रियता बढ़ गई है। श्रावण मास के द्वितीय सोमवार को चारो ओर झमाझम बरसात की उम्मीद लगाई गई थी, पर ऐसा हुआ नहीं। सुबह से अपराह्न के दौरान बादल तो इस कदर छाए रहे लेकिन उतनी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

चंबल में बढ़ रहा मगरमच्छ-घड़ियालों का कुनबा

इटावा, जागरण संवाददाता : देश में विलुप्त हो रही प्रजाति मगर एवं घड़ियाल को लेकर अच्छी खबर है। चंबल नदी में इनका कुनबा बढ़ रहा है। इस वर्ष सैकड़ों की संख्या में घड़ियाल व मगरमच्छ के नये बच्चों ने इटावा जनपद में बहने वाली चंबल नदी में बने घोसलों में जन्म लिया है। चंबल सेंचुरी के अधिकारी भी संरक्षण को लेकर इस प्रजाति के लिये किये जा रहे कार्य को लेकर प्रसन्न हैं। मालूम हो कि चंबल नदी को केंद्र सरकार ने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

सहायक प्रबंधक की जिद में डेढ़ घंटे परेशान रहे उपभोक्ता

इटावा, जागरण संवाददाता : सोमवार को स्टेट बैंक की मुख्य शाखा परिसर में अजीबो-गरीब तमाशा हुआ जिसके कारण उपभोक्ताओं को डेढ़ घंटे तक परेशानी का सामना करना पड़ा और वे भुगतान के लिये बैंक परिसर में ही खड़े रहे। मामला जब सहायक महाप्रबंधक कानपुर बीके श्रीवास्तव तक पहुंचा तब सहायक प्रबंधक को रिलीव करने के आदेश दिये गये और दूसरे व्यक्ति को कैश की चाबी दी गयी। मुख्य शाखा के सहायक प्रबंधक रामबाबू गुप्ता सुबह स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

ग्राम प्रधान के पुत्र ने पीटा

उदी, संवादसूत्र : थाना बढ़पुरा के ग्राम डबाह बढ़पुरा निवासी युवक द्वारा गांव के ही दो युवकों पर गालियां देने व पिटाई का आरोप लगाते हुए एसएसपी से शिकायत की है। गांव निवासी तोताराम जाटव ने बताया कि उसकी दुकान गांव के तिराहे पर है। यह दुकान रवींद्र सिंह से किराये पर लिये हुए है। गांव के प्रधान का पुत्र रवींद्र सिंह से रंजिश मानता है जिसके कारण वह दुकान खाली करने को कहता है। उसने दुकान खाली नहीं की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

लोक निर्माण मंत्री आज आएंगे

इटावा : लोक निर्माण एवं सिंचाई मंत्री शिवपाल सिंह यादव मंगलवार को प्रात: 11.40 बजे भरतिया कोठी ताखा पर हेलीकाप्टर द्वारा आयेंगे। वे जनता से मुलाकात करेंगे और रात्रि विश्राम इटावा में करेंगे। 23 जुलाई को वे लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

एक्सप्रेस-वे से जुड़े किसानों से धोखा

इटावा, जागरण संवाददाता : आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे से जुड़े ग्रामों के सर्किल रेट न बढ़ाने तथा अन्य गांवों के सर्किल रेट बढाने की आलोचना की गई है। किसानों ने इसे पक्षपाती तथा किसान विरोधी तथा धोखाधड़ी बताते हुए पुन: विचार करने की मांग की गई है। प्रांतीय किसान सभा के कोषाध्यक्ष मुकुट सिंह ने कहा कि सर्किल रेट बढ़ोत्तरी के बारे में डीएम द्वारा सार्वजनिक रूप से सुझाव व आपत्तियां 21 जुलाई तक मांगी गईं थी।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

लिपिक के फरमानों पर आपत्ति

इटावा, जागरण संवाददाता : उत्तर प्रदेश रजिस्ट्रार कानूनगो संघ की बैठक में भूलेख कार्यालय में कनिष्ठ लिपिक वीरेन्द्र कुमार प्रजापति द्वारा जारी किए जा रहे फरमानों पर आपत्ति जताई गई। सोमवार को तहसील सदर के हाल में हुई बैठक में कहा गया कि जनपद मुख्यालय पर भूलेख कार्यालय में कई वर्षो से सहायक भूलेख अधिकारी का पद रिक्त चल रहा है। इनकी नियुक्ति न होने कारण समस्याओं का निराकरण नहीं हो पा रहा है। कार्यालय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

पत्राचार बीटीसी अभ्यर्थियों का प्रशिक्षण शुरू हो

भरथना, संवादसूत्र : पत्राचार बीटीसी अभ्यर्थियों का प्रशिक्षण जल्द ही शुरू किया जाए। मांग को लेकर जल्द ही प्रतिनिधिमंडल जिला बेसिक शिक्षाधिकारी से मिलेगा। नगर के गिरधारीपुरा स्थित सैनिक सरस्वती ज्ञान मंदिर में पत्राचार बीटीसी अभ्यर्थियों की बैठक में यह फैसला लिया गया। बैठक में बीएसए से मिलकर पत्राचार बीटीसी अभ्यर्थियों की शासन से मांगी गयी सूचना को शीघ्र प्रेषित करने की मांग करेगा। ईश्वर शरण, करु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Etawah, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें