« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इटावा

जेसीबी से न करायें रजबहा की सफाई

बकेवर, संवादसूत्र : महेवा विकास खंड के अंतर्गत भोगनीपुर नहर से निकलने वाले रजबहा व माइनर की सफाई जेसीबी मशीन से न कराई जाये। इन मशीनों से सिल्ट की परतें अधिक खुदने पर पानी आने पर यह खुदी सिल्ट टेल पर जमा हो जाती है जिससे सफाई कराने का मंसूबा ध्वस्त हो जायेगा। इन दिनों क्षेत्र में रजबहा व माइनरों की सफाई जेसीबी मशीन से करायी जा रही है। मशीनों से हो रही सफाई में रजबहों की सिल्ट दोनों ओर पटरियों पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:19 PM (IST)
        

देश में बढ़ते संकट के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार

भरथना, संवाद सहयोगी : केंद्र व राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों, ध्वस्त कानून व्यवस्था, किसान मजदूर की बढ़ती लूट के खिलाफ मा‌र्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी आगामी 01 से 14 अगस्त तक पूरे प्रदेश में जबरदस्त जनआंदोलन करते हुए सरकारों को जनहितकारी नीतियों के निर्माण के लिए मजबूर करेगी। यह बात मा‌र्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की भरथना में संपन्न जनरल बॉडी बैठक में पार्टी राज्य सचिव मण्डल के सदस्य कामरेड एसप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:18 PM (IST)
        

महिला अस्पताल,जहां दवाओं को भटकते मरीज

डॉक्टर का कोई लोगो लगा लें। इटावा, जागरण संवाददाता : मुख्यमंत्री के जनपद में संचालित डा. भीमराव अंबेडकर संयुक्त जिला अस्पताल के महिला अस्पताल में प्रसव पीड़ित महिलाओं के लिए लंबे समय से आवश्यक दवाओं का अभाव बना हुआ है। हालत यह है कि प्रसव पीड़ा से कराह रही प्रसूता के लिए यहां दर्द निवारक इंजेक्शन भी परिजनों से मंगवाकर लगाया जाता है। अस्पताल में दवाओं की कमी का लाभ निजी क्षेत्र के मेडिकल स्टोर वाले... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:17 PM (IST)
        

.. और हजारों रुपये की सोने की जंजीर हो गई साफ

जसवंतनगर, संवाद सहयोगी : पाउडर से आभूषणों को चमकाने के बहाने कस्बा के अलग-अलग तीन मोहल्लों में ठग युवक हजारों रुपये के जेवर लेकर रफूचक्कर हो गये। ठग गर्म पानी कराने के बहाने मौका पाकर खिसक लेते हैं। नगर के मोहल्ला मोहन की मडै़या में सिसहाट रोड पर स्थित मकान में लक्ष्मी नारायन की पत्नी रामलली से नि:शुल्क बर्तन साफ करवाने का झांसा देकर दो युवक उनके घर में घुस गए। युवकों ने पहले घर के कुछ बर्तन पाउ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:15 PM (IST)
        

जेल में हुआ रोजा अफ्तार

इटावा, जागरण संवाददाता: रमजानुल मुबारक के मौके पर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी जमाते इस्लामी हिन्द कमेटी की ओर से जिला कारागार में रोजेदार बंदियों के लिये रोजा अफ्तार का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुल्क में अमन चैन की दुआ की गयी। जमाते इस्लामी हिन्द कमेटी की ओर से जिला कारागार में रविवार को रोजा अफ्तार का आयोजन किया गया। जेल में अफ्तार की व्यवस्था जेल प्रशासन द्वारा कमेटी को कराई गयी। अफ्तार में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:15 PM (IST)
        

आचार्य विनम्र सागर का हुआ मंगल प्रवेश

इटावा, जागरण संवाददाता : आचार्य श्री 108 विनम्र सागर जी महाराज का ससंघ मंगल प्रवेश गाजे बाजे के साथ हुआ। आचार्य श्री ने प्रात: 5 बजे बरही मंदिर से इटावा के लिए रूख किया, जहां चम्बल स्थित तीर्थ क्षेत्र पर आचार्य सौभाग्य सागर एवं आचार्य विनम्र सागर जी महाराज का महा मिलन हुआ। उदी चौराहा पर समाज के लोगों ने आचार्य श्री का पाद प्रछालन किया। नशियां जी मंदिर से गाजे बाजे के साथ आचार्य श्री ने लालपुरा स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:14 PM (IST)
        

कैसे होगी प्रतिमाह सवा लाख लीटर दूध की व्यवस्था?

दैनिक जागरण विशेष का लोगो लगेगा। इटावा, जागरण संवाददाता : अब कक्षा एक से आठ तक के बच्चों को प्रत्येक बुधवार मध्याह्न अवकाश भोजन में दूध भी दिया जाएगा। पहले बुधवार व शनिवार को खीर दिए जाने का नियम था, जिसको समाप्त कर दिया गया है। इसके साथ ही मिड-डे मील के संशोधित मेन्यू से दलिया और कढ़ी-चावल अब गायब हो गया है और अब हर बुधवार बच्चों को कोफ्ता-चावल का स्वाद चखने को मिलेगा। जनपद में करीब डेढ़ लाख ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:12 PM (IST)
        

आग लगने से घर गृहस्थी का सामान जलकर राख

बकेवर, संवाद सूत्र : कस्बा निवाड़ीकला में खाना बनाते समय अचानक आग लगने से घर गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया। गांव निवासी महावीर कठेरिया की पत्नी घर पर खाना बना रही थी। तभी गैस सिलेंडर लीक होने से आग लग गयी। आग ने इतना विकराल रूप धारण कर लिया कि घर का सारा सामान व अनाज, छह हजार रुपये जलकर राख हो गये। महावीर दूध का काम करता है वह पास के ही गांव में गया हुआ था। पड़ोसियों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:04 PM (IST)
        

सामाजिक समरसता बढ़ाने में भूमिका निभाता संघ

इटावा, जागरण संवाददाता : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने बुआ मंदिर इकदिल और सरस्वती शिशु मंदिर भरथना में प्रात: 9 बजे से 2 बजे तक कार्यक्रम आयोजित किया। जिसमें दोनों स्थानों के लगभग 350 स्वयंसेवकों ने भाग लिया। कार्यक्रम के माध्यम से सामाजिक सद्भावना पर जोर दिया गया। कार्यक्रम में पुराने स्वयंसेवक नये स्वयंसेवकों में ऊर्जा भरने का कार्य करते हैं। संगठन और मजबूत करने, आगे बढ़ाने पर जोर दिया जाता है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:04 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने तीन कसाई पकड़े, मुक्त कराया गोवंश

इटावा, जागरण संवाददाता : जसवंतनगर थाना अंतर्गत ग्राम संघावली मुहकम नगर खेड़ा के बाहर से कसाईयों द्वारा शनिवार की रात काटने के लिए गोवंश ले जाने का प्रयास किया गया। भनक लगने पर ग्रामवासियों ने कसाईयों का घेराव कर गोवंश को उनके कब्जे से मुक्त करा लिया और तीन कसाईयों को पकड़ लिया। दो आरोपी मौका पाकर भाग निकलने में सफल रहे। पकड़े गए कसाईयों को पुलिस के हवाले किया गया। उनको कानूनी कार्रवाई करते हुए जेल भ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:03 PM (IST)
        

संशोधित-वीडियो नेट पर डालने की धमकी देकर किया दुष्कर्म

इटावा, जागरण संवाददाता : शहर की एक युवती को दूसरे समुदाय के युवक ने करीब दो माह तक ब्लैकमेल कर उसके साथ दुष्कर्म किया। दुष्कर्म की तस्वीरें और वीडियो क्लि¨पग नेट पर डालने की धमकी देकर मनचाहे स्थानों पर बुलाकर न सिर्फ अपने चार दोस्तों संग युवती की आबरू से खेला जा बल्कि पत्नी बनाने के लिए दबाव डाला। ब्लैकमे¨लग की हद टूटने पर लोकलाज के डर से दो माह से गुमसुम युवती की जुबान खुली है। इस पर पुलिस ने मुख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:55 PM (IST)
        

रेलवे स्टेशन पर यात्रियों का हंगामा

इटावा, जागरण संवाददाता : सुबह से गोमती और पैसेंजर ट्रेन का इंतजार कर यात्रियों का धैर्य उस समय टूट गया जब अपराह्न सवा दो बजे यह घोषणा की गई कि एसएसआई कार्य के चलते शाम चार बजे तक कोई ट्रेन नहीं आयेगी। काफी संख्या में यात्रियों ने एएसएम कार्यालय के समक्ष हंगामा कर दिया, आरपीएफ-जीआरपी फोर्स कम होने पर सिविल पुलिस को बुलाया गया। टिकट वापसी की लाइन लगवाई गई तथा ट्रेनों का संचालन एक घंटे पूर्व शुरू करा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:52 PM (IST)
        

आम के पेड़ में उतारा करंट, युवक की मौत

जसवंतनगर, संवाद सहयोगी : क्षेत्र के ग्राम रूकनपुरा में रविवार शाम श्रीमद्भागवत कथा का साउंड सिस्टम लगाते समय आम के पेड़ में अचानक करंट लगने से एक युवक की विद्युत लाइन से चिपक कर दर्दनाक मौत हो गयी। वहीं इस दुर्घटना में एक अन्य युवक के साथ गांव के दो बच्चे भी गंभीर रूप से घायल हो गये जिन्हे उपचार के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आम के पेड़ में करंट एचटी लाइन के छू जाने से आ गया। रूकनुपरा गांव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:34 PM (IST)
        

दहेज के लिए वधू को पीटने का आरोप, शिकायत

इटावा, जागरण संवाददाता : चौबिया थाना अंतर्गत बरालोकपुर में रुचि पुत्री सुनील कुमार निवासी समान कटरा किशनी मैनपुरी को उसके ससुरालीजनों ने दहेज के लिए दबाव बनाते हुए मारपीट कर घायल कर दिया। सुनील ने एसएसपी मंजिल सैनी से इस संबंध में मुलाकात कर ससुरालीजनों पर कार्रवाई करने और पीड़ित पुत्री को उनके सुपुर्द किए जाने की गुहार लगाई। इस पर एसएसपी ने चौबिया थानाध्यक्ष को मौके पर पहुंचकर कार्रवाई करने के न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:24 PM (IST)
        

युवक को रात भर बंधक बनाए रखा

जसवंतनगर, संवाद सहयोगी : बाइक सवार दो बदमाशों ने एक युवक का अपहरण कर रात भर बंधक बनाकर रखा। पीड़ित के परिजनों सहित लोगों को अपहरण होने की भनक पर बंधक युवक को बदमाशों से मुक्त कराया गया। पीड़ित ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मदद की गुहार लगाई है। कस्बा के मुहल्ला लधपुरा निवासी छोटे जाटव पुत्र महिपाल ¨सह शाम करीब 7 बजे ग्राम कैस्त से मजदूरी करने के बाद घर वापस लौट रहा था। रास्ते में अचानक दो बाइक सवार ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:23 PM (IST)
        

अध्यापन कार्य के प्रति समर्पित रहें शिक्षक

महेवा, संवादसूत्र : बकेवर बीआरसी पर खंड शिक्षा अधिकारी गजेंद्र ¨सह की अध्यक्षता में संकुल प्रभारियों की बैठक हुई। बैठक में प्रेरकों के नवीन चयन की सूची संकुल प्रभारियों को पढ़कर सुनाई गई। बैठक को संबोधित करते हुए खंड शिक्षा अधिकारी गजेंद्र ¨सह ने कहा कि प्रधान अध्यापक व इंचार्ज प्रधान अध्यापक विद्यालयों की रंगाई-पुताई, लघु मरम्मत, पौधरोपण, नाम व स्लोगन लेखन का कार्य शीघ्र पूर्ण करा लें। उन्होंने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:15 PM (IST)
        

शुद्ध पेयजल की व्यवस्था कराये प्रशासन

भरथना, जागरण संवाददाता : प्रशासन दूषित पेयजल वाली ग्राम पंचायत वैशोली सादिकपुर के सभी 11 मजरों में शुद्ध पेयजल की जल्द व्यवस्था करे, ताकि ग्रामीणों को प्रदेश में समाजवादी सरकार का अहसास हो सके। यह निर्देश सपा के राज्यसभा सदस्य बाबू दर्शन ¨सह यादव ने रविवार को भरथना विकास खण्ड की ग्राम पंचायत वैशोली सादिकपुर के दूषित पानी से ग्रस्त 11 मजरों का निरीक्षण कर सबसे अधिक परेशान ग्राम कुनैठी के ग्रामीणो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:15 PM (IST)
        

अध्यापन कार्य के प्रति समर्पित रहें शिक्षक

महेवा, संवादसूत्र : बकेवर बीआरसी पर खंड शिक्षा अधिकारी गजेंद्र ¨सह की अध्यक्षता में संकुल प्रभारियों की बैठक हुई। बैठक में प्रेरकों के नवीन चयन की सूची संकुल प्रभारियों को पढ़कर सुनाई गई। बैठक को संबोधित करते हुए खंड शिक्षा अधिकारी गजेंद्र ¨सह ने कहा कि प्रधान अध्यापक व इंचार्ज प्रधान अध्यापक विद्यालयों की रंगाई-पुताई, लघु मरम्मत, पौधरोपण, नाम व स्लोगन लेखन का कार्य शीघ्र पूर्ण करा लें। उन्होंने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:14 PM (IST)
        

परामर्श केंद्र ने मिलाये सात परिवार

इटावा, जागरण संवाददाता : पुलिस लाइन स्थित मी¨टग हॉल में परिवार परामर्श केंद्र का आयोजन किया गया। 70 पत्रावलियों में तिथि नियत की गयी थी जिनमें से सभी 70 पत्रावलियों से संबंधित पक्षकार उपस्थित हुए। जिनमें से 7 परिवारों को मिलाने का काम परिवार परामर्श केंद्र द्वारा किया गया। परिवार परामर्श केंद्र के सदस्य शिवराज क्षेत्राधिकारी नगर, विनीता सारथी थानाध्यक्ष महिला थाना, अर¨वद कुमार तिवारी महिला कल्य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:13 PM (IST)
        

व्यापारियों ने मशाल जुलूस निकाल विरोध दर्ज कराया

बकेवर, संवादसूत्र : बिजली व्यवस्था के विरोध में लखना के व्यापारियों ने मशाल जुलूस निकाल कर विरोध दर्ज कराया। व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष अमृत लाल आढ़ती, युवा जिलाध्यक्ष संतोष चौहान के नेतृत्व में व्यापारियों ने पुराना नहर पुल से नया नहर पुल तक मशाल जुलूस निकाला। व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष शतमन्यु पुरवार ने कहा कि बिजली विभाग के अधिकारी लखना में कैंप लगा कर व्यापारियों की समस्यायों का निराकरण क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:12 PM (IST)
        
(News from Etawah, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें