इटावा

  • पोस्टर पें¨टग में हनी, आरती और ज्योति अव्वल

            
    Updated on: Sat, 21 May 2016 01:01 AM (IST)

    जसवंतनगर, संवाद सहयोगी : जसवंतनगर कचौरा रोड नहर पुल समीप स्थित मां नारायणी देवी इंटर कालेज में दो दिवसीय खेल कूद और पोस्टर ड्राइंग कला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विद्यालय के नन्हें-मुन्ने छात्र कक्षा एक से पांच व 6 से 8 और 9 से ग्यारहवीं क्लास के सैंकड़ों विद्यार्थियों ने जूनियर व सीनियर ग्रुप में जलेबी दौड़, बोरा दौड़, लम्बी कूद आदि खेलों में भाग लिया। पोस्टर पें¨टग में छात्रों ने गुलाब व कमल ... और पढ़ें »

  • अवैध निर्माण पर चलेगा बुलडोजर

            
    Updated on: Sat, 21 May 2016 01:01 AM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता : नगर पालिका बोर्ड की बैठक में पालिका की जमीन पर हो रहे कब्जों की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए पालिका अध्यक्ष कुलदीप गुप्ता संटू व अधिशासी अधिकारी नीलम चौधरी ने आईटीआई के सामने विनोद नगर में हो रहे अवैध कब्जे का मौके पर पहुंच कर निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि पालिका की राजस्व विभाग की टीम भूमि का चिह्नांकन करे ताकि अवैध निर्माण को जेसीबी से ढहाया जा सके। पालिका अध्यक्ष ने ... और पढ़ें »

  • एक माह से गैर हाजिर 11 सिपाही निलंबित

            
    Updated on: Sat, 21 May 2016 01:01 AM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पीयूष श्रीवास्तव ने कार्यभार संभालने के दूसरे दिन शुक्रवार को विभागीय कार्यालयों का जायजा लिया। साथ ही ड्यूटी के प्रति उदासीन अर्से से गैर हाजिर चल रहे पुलिस कर्मियों के बारे में जानकारी की। जांच में पाया गया कि 11 सिपाही ऐसे हैं जो एक माह से अनुपस्थित चल रहे हैं। उनको तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। निलंबित किए गए सिपाहियों में संदीप कुमार पुल... और पढ़ें »

  • युवक की संदिग्ध मौत के मामले में हत्या दर्ज

            
    Updated on: Sat, 21 May 2016 01:01 AM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता : सिविल लाइन थाना अंतर्गत टीबी हास्पीटल के समीप स्थित कांशीराम कालोनी में दो दिन पहले एक युवक को मृतावस्था में पाया गया था। उसके हाथ की नस कटी हुई थी। बाद में पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसकी मौत गोली लगने से होना मानी गई। गोली सिर में मारी गई थी। घटना के वक्त मौत संदिग्ध हालातों में होना माना जा रहा था। बाद में मृतक के भाई ने हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। शहर के मोहल्ला साब... और पढ़ें »

  • भक्त की अनसुनी नहीं करते श्री हरि

            
    Updated on: Sat, 21 May 2016 01:01 AM (IST)

    बकेवर, संवाद सूत्र : मनुष्य को स्मरण रखना चाहिए कि ईश्वर सर्वस्व तथा कण-कण में व्याप्त है। इसलिए हम सभी को अपने दायित्व का निर्वाहन पूरी श्रद्धा और ईमानदारी से करना चाहिए। श्री हरि भक्त की सच्ची पुकार अनसुनी नहीं करते हैं जो तत्काल प्रकट होकर भक्त का मान बरकरार रखते हैं। यह उदगार बकेबर नगर के समीप गांव चन्द्रपुरा शाला में स्थित सोबरन ¨सह महाविद्यालय परिसर में प्रबंधक शिवकुमार यादव द्वारा आयोजित श... और पढ़ें »

  • पिस्टल लगाकर बाइकमोबाइल व नकदी लूटी

            
    Updated on: Sat, 21 May 2016 01:01 AM (IST)

    बकेवर(इटावा), संवाद सूत्र : गुरूवार देर शाम औरैया से लौट रहे युवक के बाइक सवार पांच लुटेरों ने ओवरटेक कर पिस्टल लगा दी। फिर मारपीट करने के बाद उसकी बाइक व मोबाइल और दो हजार लूटकर भाग निकले। घटना बकेवर थाना क्षेत्र के निबाड़ी कला पेवली संपर्क मार्ग पर नगला गुलाब के पास की है। गुरुवार रात करीब 8:30 ग्राम कुशगवां अहिरान निवासी ध्येय कुमार पुत्र जैसीराम ने औरैया के बिरुहनी स्थित अपने रिश्तेदार के यह... और पढ़ें »

  • तेज रफ्तार ने चार को लीला

            
    Updated on: Sat, 21 May 2016 01:01 AM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता : विभिन्न थाना अंतर्गत अलग-अलग हादसों में चार लोगों की मृत्यु हो गई तथा नौ लोग घायल हो गए। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में एक गंभीर घायल बालक को सैफई पीजीआई के लिए रेफर किया गया। इकदिल थाना अंतर्गत महानेपुर गैस प्लांट के पास भरथना रोड पर शुक्रवार की शाम ट्रक ने बाइक में टक्कर मार दी। इससे बाइक चला रहा शिशुपाल पुत्र सत्यराम निवासी मोहनपुर चौबिया और... और पढ़ें »

  • निर्धारित रेट से अधिक ¨प्रट की दवाओं के नमूने लिए

            
    Updated on: Sat, 21 May 2016 01:00 AM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता : भारत सरकार द्वारा कुछ दवाओं के रेट निर्धारित करने के बाद भी दवा निर्माताओं द्वारा अधिक मूल्य ¨प्रट किये जाने के मामले को लेकर औषधि निरीक्षक ने शहर के कई दवा स्टोर चेक किये और निर्धारित रेट से अधिक मूल्य ¨प्रट वाली दवाओं के नमूने संग्रहीत कर लखनऊ भेज दिये। औषधि निरीक्षक वैभव बब्बर ने बताया कि भारत सरकार ने ड्रग प्राइज कंट्रोल आर्डर के तहत कुछ दवाओं के रेट निर्धारित किये ह... और पढ़ें »

  • बढ़पुरा ब्लाक की नई कार्यसमिति गठित होगी

            
    Updated on: Sat, 21 May 2016 01:00 AM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता : उत्तर प्रदेशीय सेवानिवृत्त प्राथमिक शिक्षक कल्याण परिषद की बढ़पुरा ब्लाक की कार्यसमिति जिलाध्यक्ष सुघर ¨सह यादव ने भंग कर दी है। दरअसल राधेलाल शर्मा के अचानक निधन से बढ़पुरा ब्लाक अध्यक्ष का पद रिक्त चल रहा है। अब बढ़पुरा ब्लाक की नई कार्यसमिति का गठन 25 मई को किया जाना तय किया गया है। अध्यक्ष ने बताया कि नवीन कार्यसमिति के गठन के लिए सुबह 10 बजे रामकृष्णा विद्या मंदिर... और पढ़ें »

  • शहर में बनाया जाएगा विकलांग पुनर्वास केंद्र

            
    Updated on: Sat, 21 May 2016 01:00 AM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता : पिछड़ा वर्ग कल्याण तथा विकलांग जन विकास मंत्री साहब ¨सह सैनी ने शुक्रवार को यहां कहा कि सपा सरकार विकलांगों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं बना रहीं है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के जिले में विकलांग पुनर्वास केंद्र का निर्माण कराया जायेगा। जिसका लाभ विकलांगों को मिलेगा। उन्होंने कक्षा 1 से कक्षा आठ तक के छात्रों को अभी तक छात्रवृत्ति न मिलने के प्रश्न पर कहा कि नियमों में... और पढ़ें »

  • अभिभावक तय करें कि मिड-डे मील चाहिए या गुणकारी शिक्षा

            
    Updated on: Thu, 19 May 2016 08:34 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता: शिक्षा का अधिकार अधिनियम जब लागू किया गया था तब यह मंशा थी कि जो गरीब परिवार अपने बच्चों को सिर्फ इसलिए नहीं पढ़ा सकते कि उनके पास किताबों, फीस, यूनीफॉर्म आदि पर खर्च करने के लिए पैसे नहीं हैं, वे शिक्षा से वंचित न रहें। यह प्रावधान है कि ऐसे गरीब बच्चे के घर के निकट एक किलोमीटर के दायरे में सरकारी स्कूल न हो तो उसके घर के सबसे नजदीक स्थित मान्यता प्राप्त प्राइवेट विद्यालय ... और पढ़ें »

  • डेढ़ करोड़ से कराया जायेगा पक्का तालाब का सौन्दर्यीकरण

            
    Updated on: Thu, 19 May 2016 08:19 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता : दैनिक जागरण द्वारा चलाये जा रहे तलाश तालाबों की सीरिज के तहत गत 11 मई को जागरण ने पक्का तालाब को चाहिए भागीरथ शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था। जागरण की पहल पर नगर पालिका अध्यक्ष कुलदीप गुप्ता, संटू ने पक्का तालाब के सौन्दर्यीकरण कराने का आश्वासन दिया था। इसी को लेकर गुरुवार को उन्होंने अधिशासी अधिकारी नीलम चौधरी व पालिका के अधिकारियों के साथ भूमि पूजन कर तालाब के सुन्दरी... और पढ़ें »

  • दरोगा के वीडियो बनाने से भड़के लोग

            
    Updated on: Thu, 19 May 2016 07:24 PM (IST)

    ऊसराहार, संवाद सूत्र : बिजनौरा गांव की घटना में पुलिस की रणनीति पूरी तरह से असफल नजर आयी। पाल अड्डा तिराहा पर गुस्साए ग्रामीणों द्वारा लगाए गए जाम के दौरान पुलिस का एक दरोगा मोबाइल से वीडियो बनाने लगा जिस पर ग्रामीण भड़क गये और दरोगा से हाथापाई हो गयी। दूसरी तरफ बिजनौरा गांव में जब ऊसराहार थानाध्यक्ष नासिर हुसैन ने जाम खुलवाने की कोशिश की तो ग्रामीणों से जमकर झड़प हुई। हालात सामान्य न होने के बावज... और पढ़ें »

  • किशोर को डंपर से कुचल देने पर बवाल

            
    Updated on: Thu, 19 May 2016 07:14 PM (IST)

    ऊसराहार-इटावा, संवादसूत्र : गुरुवार को 15 वर्षीय किशोर की बिधूना-ऊसराहार मार्ग पर डंपर द्वारा कुचल देने से हुई मौत से आहत ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दी। जाम खुलवाने की कोशिश कर रही पुलिस और ग्रामीणों में खूब झड़प हुई। ग्रामीणों की पत्थरबाजी से 4 पुलिसकर्मी घायल हो गये और कई पुलिस कर्मियों को जनता ने पीट दिया। पुलिस ने जवाब में हवाई फाय¨रग भी की। गुस्साये ग्रामीणों ने गुजर रहे वाहनों को निशाना बनाकर कर... और पढ़ें »

  • किशोरी भगाने वालों को कठोर कारावास

            
    Updated on: Thu, 19 May 2016 06:47 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता : अपर सत्र न्यायधीश फास्ट ट्रैक कोर्ट डा. विदुषी ¨सह ने किशोरी को प्रेमजाल में फंसाकर भगा ले जाकर शादी रचाकर दुराचार करने तथा भगाने में सहयोग करने के आरोपियों को दोषी माना। दुराचारी को 10 साल तथा सहयोगी को 6 साल कठोर कारावास तथा 15 हजार रुपये के अर्थदंड की सजा सुनाई। तीन साल में निर्णय होने से पीड़ित पक्ष ने राहत महसूस की जबकि अपराधियों में कानून का भय व्याप्त हुआ। नगर इकदि... और पढ़ें »

  • सैफई इलाके के गैंग ने लूटा था ट्रक

            
    Updated on: Thu, 19 May 2016 06:28 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता: 9 मई की रात नीली बत्ती लगी बोलेरो में सवार बदमाशों ने नेशनल हाइवे पर ट्रक लूटा था। इस घटना को सैफई थाना क्षेत्र के एक गैंग ने अंजाम दिया था। बोलेरो मालिक मुख्य अभियुक्त दो अन्य साथियों के साथ भाग जाने में सफल रहा है जबकि गैंग के चार सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़ गए। घटना के दसवें दिन गैंग का खुलासा करते हुए नवागत एसएसपी पीयूष श्रीवास्तव का कहना है कि पूछताछ जारी है, गैंग के अन्य... और पढ़ें »

  • अपने ही घर में फांसी पर लटकी मिली महिला

            
    Updated on: Wed, 18 May 2016 07:45 PM (IST)

    ऊसराहार, संवाद सूत्र: संदिग्ध परिस्थितियों में एक महिला अपने घर के बरामदे में फांसी पर लटकी मिली। मौके पर पहुंचे मायके वालों ने मृतका के पति पर उसकी हत्या का आरोप लगाया है। ऊसराहार थाना क्षेत्र के ऊसराहार कलां गांव में धनीराम जाटव के मकान के बरामदे में उसकी पत्नी द्रोपा देवी 26 वर्ष बुधवार सुबह फांसी पर लटकी मिली तो गांव में सनसनी फैल गई। धनीराम भी बदहवास वहीं बैठा था। घटना की सूचना ग्राम प्रधान... और पढ़ें »

  • दवाएं रिएक्शन करने पर इलाज दौरान युवक की मौत

            
    Updated on: Wed, 18 May 2016 07:38 PM (IST)

    भरथना, संवाद सहयोगी: दवाई रिएक्शन का इलाज करवा रहे युवक की सैफई रिम्स में मौत से मृतक परिवार में कोहराम मच गया। परिजनों ने कस्बा के एक निजी झोलाछाप डॉक्टर पर बुखार का इलाज करते समय लापरवाही के साथ मरीज को बोतल के साथ हैवी डोज इंजेक्शन लगाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा पंजीकृत कराने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने घटनास्थल सैफई बताकर परिजनों को थाने से टरका दिया। कोतवाली कस्बा के मुहल्ला पुराना भरथना... और पढ़ें »

  • प्रदेश में सरकार 40 मेडिकल कॉलेज खोलेगी

            
    Updated on: Wed, 18 May 2016 07:20 PM (IST)

    सैफई, इटावा, जागरण संवाददाता: सपा मुखिया मुलायम ¨सह यादव ने कहा कि प्रदेश में अब तक 22 मेडिकल कालेज बन चुके हैं और अभी दो मेडिकल कालेज बन रहे हैं। आने वाले कुछ वर्षों में प्रदेश सरकार का लक्ष्य 40 मेडिकल कालेज बनाने का है। इनमें से अधिकांश मेडिकल कालेज प्रदेश के ग्रामीण अंचलों को ध्यान में रखकर बनाये जा रहे हैं ताकि गरीब एवं जरूरतमंद लोगों तक स्वास्थ्य सुविधायें आसानी से मुहैया हो सकें। वे सैफई ... और पढ़ें »

  • पांच घरों के ताले तोड़ 15 लाख का माल उड़ाया

            
    Updated on: Wed, 18 May 2016 07:12 PM (IST)

    बकेवर, संवादसूत्र: थाना क्षेत्र के ग्राम करबा खेडा में मंगलवार की रात चोरों ने एक के बाद एक पांच घरों के ताले तोड़कर व घरों के पिछवाड़े से तकरीबन 15 लाख रूपये मूल्य के स्वर्णाभूषण व दो लाख की नगदी पार कर दी। घटना के बाद ग्रामीण जाग गये और चोरी की आंशका में चार लोगों को पकड़कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। जबकि दो चोर चकमा देकर सामान सहित भाग जाने में सफल रहे। एक साथ पांच घरों में चोरी की घटना को रात्रि ... और पढ़ें »

(News from Etawah, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें