Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 20,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इटावा

पहले बकाया भुगतान, तब होने देंगे कब्जा

इटावा, जागरण संवाददाता : साहब सूत मिल 102 करोड़ का सरकार ने बेंच दिया है इसके बावजूद श्रमिकों व उनके आश्रितों का बकाया भुगतान नहीं किया जा रहा है। आवास-विकास परिषद ने कब्जा के तहत वहां कार्यालय स्थापित कर लिया है। जब तक हम लोगों का भुगतान नहीं जाता तब तक वहां कब्जा नहीं होने दिया जायेगा। यह आक्रोश सूत मिल में नौकरी कर चुके करीब तीन दर्जन लोगों ने डीएम से व्यक्त किया। उन्होंने स्टेट बैंक का कर्ज अदा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:04 PM (IST)
        

¨भड रेल सेवा शुरू होने तक संघर्ष

इटावा, जागरण संवाददाता : ¨भड रेल सेवा शुरू कराने समेत 13 सूत्रीय मांगे पूरी कराने के लिए राष्ट्रीय लोक समिति बीते दो माह से संघर्षरत हैं। रेल मंत्री जब तक समिति की मांगों को पूरा नहीं करेंगे तब तक संघर्ष जारी रहेगा। इसके तहत 20 दिसंबर को इटावा रेलवे स्टेशन पर विशाल धरना प्रदर्शन किया जायेगा। इसकी जबावदेही रेलवे प्रशासन की होगी। समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुल्तान ¨सह ने रेल मंत्री को संबोधित उक्त आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:59 PM (IST)
        

एसडीएम के छापे में कर्मचारी मिले नदारद

ऊसराहार, संवाद सूत्र : विद्युत केंद्रों पर अनियमितताओं की शिकायतों को लेकर उपजिलाधिकारी द्वारा मारे गये छापे में कोई कर्मचारी उपस्थित नहीं मिला। उपजिलाधिकारी सुरेश चंद्र शर्मा ने जिलाधिकारी नितिन बंसल के निर्देश पर ताखा क्षेत्र के तीनों विद्युत केंद्रों पर छापा मारा था। यहां पर कोई स्थायी कर्मचारी नहीं मिला, केवल संविदा कर्मचारी ही उपस्थित मिले। उपजिलाधिकारी ने ऊसराहार, बेलाहार व भरतिया कोठी विद्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:21 PM (IST)
        

सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन, पारा लुढ़का

इटावा, जागरण संवाददाता : शीतलहर के चलते सूर्यदेव की तपिश भी जनजीवन को राहत नहीं पहुंचा पा रही है। बुधवार को सुबह पारा दस डिग्री पर रहा जबकि दोपहर में 21 डिग्री पर पहुंच गया। मंगलवार की रात तो पारा सात डिग्री तक लुढ़क गया था, इससे जनमानस सर्द हवा के थपेड़ों से कंपकंपाता रहा। सबसे बुरा हाल स्कूली बच्चों का है जो सुबह उठकर तैयार होकर स्कूली वाहनों से स्कूल पहुंचते हैं। मौसम की मार से ट्रेनों के संचालन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:13 PM (IST)
        

ट्रेन में चढ़ते समय यात्री फंसा, मौत

भरथना, संवाद सहयोगी : दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर स्थित भरथना रेलवे स्टेशन पर ट्रेन पर चढ़ते समय यात्री का पैर प्लेटफार्म के बीच में फंस जाने पर वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल युवक ने जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया है। युवक अनूप तिवारी उम्र 25 वर्ष निवासी संजय नगर दिबियापुर जनपद औरैया बुधवार को 9037 डाउन अवध एक्सप्रेस से इटावा महोत्सव देखकर दिबियापुर वापस जा रहा था। रात्रि 2.35 बजे वह रेलवे स्टेश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:07 PM (IST)
        

आलू की फसल में झुलसा रोग की आशंका बढ़ी

इटावा, जागरण संवाददाता : जनपद में दो-तीन दिन से लगातार बादल छाये हुए है। हल्की बरसात भी हो चुकी है ऐसी परिस्थिति में आलू की फसल में झुलसा रोग के प्रकोप होने की आशंका है। जनपद के सभी विकास खंडों में आलू की फसल बोई गई है। जिसमें महेवा, बढपुरा, जसवंतनगर, सैफई और बसरेहर विकास खंडों में काफी क्षेत्रफल में आलू की फसल बोई गई है। मुख्य विकास अधिकारी अशोक चंद्र ने बताया कि आलू का पिछेती फसल में झुलसा रो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 05:13 PM (IST)
        

एसिड अटैक की शिकार खुशबू को मिलेगी आर्थिक मदद

इटावा, जागरण संवाददाता : एक अगस्त को शहर की कांशीराम कालोनी में एसिड अटैक की शिकार हुई खुशबू को आर्थिक मदद मुहैया करायी जाएगी। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर राज्यों द्वारा बनाये गये कानून के अनुसार यह मदद उपलब्ध करायी जा रही है। खुशबू को यह मदद जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष जिला जज र¨वद्र नाथ कककड़ की सिफारिश पर जिला प्रशासन मुहैया करायेगा। जिलाधिकारी नितिन बंसल ने बताया कि खुशबू के मामले मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 04:59 PM (IST)
        

जनगणना क्विज में अमन को प्रथम पुरस्कार

इटावा, जागरण संवाददाता : जनगणना निदेशालय से प्राप्त वर्ष 2011 के आंकड़ों से संबंधित जनगणना प्रतियोगिता का आयोजन सैफई के उच्च प्राथमिक विद्यालय नरहौली में किया गया। इस अवसर पर बच्चों को जनगणना के महत्व से अवगत भी कराया गया। इस क्विज में कक्षा आठ के अमन प्रथम तथा कक्षा सात के गोपाल व पूजा ने क्रमश: द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। जनगणना क्विज प्रतियोगिता के प्रतिभागी व विजेता बच्चों को खंड शिक्षा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 04:55 PM (IST)
        

सर्द हवाओं ने बढ़ाई कंपकंपी

इटावा, जागरण संवाददाता : मंगलवार को सुबह कोहरा छाने से पारा 11 डिग्री तक रहा। करीब 9 बजे सूर्यदेव चमके तो जनजीवन ने राहत महसूस की, इससे दोपहर में पारा 20 डिग्री तक पहुंच गया। लेकिन सर्द हवा चलने से लोगों को सर्दी का अहसास हुआ। हल्की धूप निकलने से बाजारों में रौनक नजर आई। मौसम की मार से ट्रेनों का बुरा हाल है। मौसम की मार से हर वर्ग बुरी तरह आहत है, सर्द हवाओं ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है। सुब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 04:37 AM (IST)
        

जेल के अस्पताल में मिली खामियां

इटावा, जागरण संवाददाता : जनपद कारावास में स्थित अस्पताल में डीएम को कई खामियां मिली जिनको दूर कराने के कड़े निर्देश जेल प्रशासन को दिए। भोजन और अन्य व्यवस्थाएं दुरुस्त पाईं। मंगलवार की शाम जनपद न्यायाधीश र¨वद्र नाथ कक्कड़, जिलाधिकारी डा. नितिन बंसल और एसएसपी डा. राकेश ¨सह व सीजेएम विजयपाल ¨सह ने अन्य मातहतों के साथ जेल का निरीक्षण किया। सबसे पहले महिला बैरक देखी गई। इसके पश्चात जेल की अन्य बैरक और... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 08:07 PM (IST)
        

बु¨कग कराते ही 568 रुपये पहुंचेंगे खाते में

इटावा, जागरण संवाददाता : केंद्र सरकार द्वारा लागू की गयी पहल योजना (प्रत्यक्ष हस्तांतरण लाभ) से गैस एजेसी के संचालकों को अवगत कराने के लिए एक बैठक का आयोजन किया। इस अवसर पर इंडियन ऑयल के अधिकारी राजेश ¨सघल ने बताया कि गैस उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए ही एडवांस सब्सिडी देने की योजना लागू की गयी है। जो उपभोक्ता अपनी गैस एजेंसी से मिल कर खाता नंबर व आधार कार्ड नंबर के फार्म जमा करा देगें। उनके बैंक खा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 07:31 PM (IST)
        

109 शिकायतों में सिर्फ तीन का निस्तारण

चकरनगर, संवाद सहयोगी : तहसील सभागार चकरनगर में जिलाधिकारी डा. नितिन बंसल की अध्यक्षता में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। इस मौके पर पिछड़े क्षेत्र से कुल 109 शिकायतें पंजीकृत करायी गईं थीं जिसमें से मौके पर मात्र तीन का निस्तारण किया गया। इस दौरान जल निगम की शिकायतों की संख्या सबसे ज्यादा रही। तहसील सभागार चकरनगर में आयोजित तहसील दिवस के दौरान नेकसी देवी पत्नी सुखनंदन निवासी चकरपुरा ने इंदिरा आवास... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 07:21 PM (IST)
        

बिजली चोरी कर चक्की चलाने पर सजा

इटावा, जागरण संवाददाता : विशेष न्यायाधीश बृजेंद्र ¨सह ने बिजली चोरी करके आटा चक्की चलाने के आरोपी को दोषी माना। उसे एक साल कारावास और चार लाख 68 हजार 417 रुपये के अर्थदंड की सजा सुनाई। जुर्माना राशि में से तीन लाख 12 हजार 278 रुपये बिजली विभाग को लेने का हक दिया गया है। एसडीओ श्रीकांत रंगीला ने फोर्स के साथ थाना बसरेहर क्षेत्र के गांव बादरीपूठ में पांच मार्च 2010 को छापा मारकर महेश ¨सह पुत्र कमल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 07:16 PM (IST)
        

बीमा संशोधन बिल का विरोध

इटावा, जागरण संवाददाता : केंद्र सरकार द्वारा राज्यसभा में बीमा संशोधन बिल प्रस्तुत किए जाने के विरोध में भोजनावकाश के बाद जोरदार विरोध प्रदर्शन किया गया। नेशनल इंश्योरेंस शाखा कार्यालय के दो प्रमुख कर्मचारी संगठन, उत्तर प्रदेश जनरल इंश्योरेंस एवं जनरल इंश्योरेंस इम्पलाइज यूनियन के कर्मचारियों ने नये बिल का विरोध करते हुए कहा कि इसके आने से विदेशी निवेश की सीमा 26 फीसद से बढ़ाकर 49 फीसद कर दिया ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 07:13 PM (IST)
        

भाला फेंक में संजय व लक्ष्मी अव्वल

इटावा, जागरण संवाददाता : राजकीय पॉलीटेक्निक इटावा-औरैया के 35वें वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन मंगलवार को किया गया। जेवलिन थ्रो में संजय कुमार व लक्ष्मी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। मुख्य अतिथि बुंदेलखंड क्षेत्र झांसी के संयुक्त निदेशक सुरेंद्र प्रसाद ने कार्यक्रम का शुभारंभ शांति के दूत कबूतरों एवं गुब्बारों को आकाश में छोड़कर किया। प्रतियोगिताओं में जेवलिन थ्रो के बालक वर्ग में संजय कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 06:48 PM (IST)
        

21 विद्यालयों के बच्चे बहाएंगे लोकधारा

इटावा, जागरण संवाददाता : सैफई महोत्सव के आयोजन की तैयारियां इन दिनों जोरों पर चल रही हैं। महोत्सव के पहले कार्यक्रम लोकधारा को पिछली बार से अधिक आकर्षक और सफल बनाने के लिए बच्चों को प्रशिक्षण देना शुरू किया गया है। लगभग एक सप्ताह के इस प्रशिक्षण के बाद चार दिन आयोजन स्थल पर इस कार्यक्रम का रिहर्सल किया जाएगा ताकि आयोजन के दिन इतनी बड़ी संख्या में बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए जाने वाले इस कार्यक्रम मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 06:38 PM (IST)
        

न्यायालय के आदेश पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा

भरथना, संवाद सहयोगी : नगर के मोहल्ला राजागंज में विवाहिता से एक लाख रुपये दहेज में मांगने व बाइक की मांग पूरी न करने पर मारपीट करने के मामले को लेकर साढ़े 6 माह बाद न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया है। यह मुकदमा पुलिस ने पति सास सहित पांच ससुराली जनों के खिलाफ दहेज एक्ट में दर्ज किया है। अंजलि पोरवाल ने बताया कि उसकी शादी 4 दिसंबर 2005 को सतीश चंद्र पोरवाल पुत्र बेचेलाल निवासी मुहाल रोहाई ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 06:32 PM (IST)
        

ट्रक ने कार को रौंदा, युवक की मौत

इटावा, जागरण संवाददाता : सिविल लाइन थाना के चंद कदमों की दूरी पर डीएम चौराहा पर सोमवार की रात एक बेकाबू ट्रक ने कार को रौंद दिया। इससे कार सवार एक युवक की मौत हो गई और उसकी गर्भवती पत्नी सहित परिवार और रिश्ते के चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पत्नी को प्रसव के लिए सैफई पीजीआई के लिए ले जाया जा रहा था। जिला अस्पताल ने उसको भर्ती करने से साफ इंकार कर दिया था। दुर्घटना इतनी भीषण थी कि दोनों वाहन एक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 05:52 PM (IST)
        

जनवाणी सम्मान प्रख्यात कवि बालकवि बैरागी को मिलेगा

इटावा, जागरण संवाददाता : इस बार इटावा ¨हदी सेवा निधि का सर्वोच्च सम्मान न्यायमूर्ति प्रेमशंकर गुप्त राष्ट्रीय जनवाणी सम्मान प्रख्यात कवि बालकवि बैरागी को प्रदान किया जायेगा। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल रामनाईक आगामी 21 दिसंबर रविवार को इटावा के इस्लामिया कालेज प्रांगण में पन्द्रह ¨हदी सेवियों को सम्मानित करेंगे। समारोह की अध्यक्षता पूर्व राज्यपाल टीएन चतुर्वेदी करेंगे और विशिष्ट अतिथि पूर्व रक्षामंत्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 05:42 PM (IST)
        

हर तहसील को मिलेंगे एक हजार कंबल

इटावा, जागरण संवाददाता : जिला प्रशासन ने कड़ाके की ठंड को देखते हुए जनपद में छह हजार कंबलों के वितरण का फैसला लिया है। प्रत्येक तहसील क्षेत्र को एक-एक हजार कंबल वितरित किये जाएंगे। इसके लिए आर्डर कर दिया गया है। अपर जिलाधिकारी ज्ञानेंद्र ¨सह ने बताया कि कंबलों का वितरण शीघ्र शुरू हो जायेगा। इसकी कार्रवाई तेजी से चल रही है। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायतों व नगर पंचायतों को भी अपने-अपने क्षेत्रों मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 05:38 PM (IST)
        
(News from Etawah, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें