Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 01,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इटावा

सौ खाली पदों पर काउंसि¨लग फिर शुरू होगी

इटावा, जागरण संवाददाता : प्रशिक्षु शिक्षक चयन 2011 की भर्ती में चौथे चरण की काउंसि¨लग के बाद जनपद में लगभग सौ पद खाली रह गए हैं। इन पदों पर काउंसि¨लग दोबारा शुरू की जाएगी। बीते सप्ताह हुई काउंसि¨लग में 393 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा जारी कर दिए गए थे। 27 जनवरी तक इन शिक्षकों को अपने विद्यालयों में जाकर ज्वाइ¨नग करनी थी, परंतु 28 जनवरी तक प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार लगभग सौ श... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        

पुलिस सुरक्षा में खुला आतंकी धमकी से भयभीत स्कूल

भरथना, संवाद सहयोगी : गुरुवार को लॉर्ड कृष्णा स्कूल में पुलिस सुरक्षा के बीच सवा दो सौ में मात्र 13 छात्र-छात्राओंने विद्यालय पहुंचकर शिक्षण कार्य शुरू किया, जबकि शेष छात्र-छात्राओं के परिजन आतंकी धमकियों से अभी भी भयभीत बने हुए हैं। वहीं पुलिस ने प्रधानाचार्य को धमकी व धमकियों भरे एसएमएस भेजने वाले गिरोह को दो दिन में पकड़कर मामले का खुलासा करने का दावा किया है। पुलिस क्षेत्राधिकारी राघवेन्द्र ¨स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        

दो गांवों के ट्रांसफार्मर फुंकने से अंधेरा

बकेवर, संवादसूत्र : महेवा विकास खंड के दो गांवों के ट्रांसफार्मर फुंकने से गांव में अंधेरा छाया हुआ है जिसके कारण लोग परेशान हैं। ग्रामीणों ने नए ट्रांसफार्मर रखवाए जाने की मांग की है। क्षेत्र के गांव हर्राजपुरा व दुर्गापुरा ताल में रखे विद्युत ट्रांसफार्मर बीते 15 दिनों से फुंके पड़े हुये जिसके कारण पूरे गांव के विद्युत उपकरण शोपीस बने हुये हैं। गांव की आटा चक्की भी नहीं चल पा रही है। आटा पिसवाने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        

दूध के चार नमूने फेल होने पर मुकदमा दर्ज

इटावा, जागरण संवाददाता : सुप्रीम कोर्ट की सख्ती व जिलाधिकारी के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग द्वारा गत जून व जुलाई माह में अभियान चलाकर भरे गए दूध के नमूनों में चार नमूने फेल होने पर विभाग द्वारा चार दूधियों के खिलाफ अपर जिलाधिकारी ज्ञानेन्द्र ¨सह की अदालत में मुकदमा दर्ज कराया गया है। अभिहित अधिकारी अशोक कुमार शर्मा व नादिर अली ने बताया कि विगत माह जून में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        

चयन बोर्ड द्वारा चयनित, नहीं आता पढ़ाना

इटावा, जागरण संवाददाता : माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री ने आगरा जाते समय अचानक जसवंतनगर के ¨हदू विद्यालय इंटर कॉलेज का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने कक्षाओं में जाकर विद्यार्थियों से सवाल-जवाब किए और शिक्षण की गुणवत्ता पर असंतोष और उपस्थिति पर संतोष जाहिर किया। निरीक्षण के दौरान विभिन्न कक्षाओं में शिक्षकों को पढ़ाने की विधि एवं बच्चों को याद करने की विधि के बारे में बताया तथा पढ़ने एवं याद रखने के ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        

सुबह घना कोहरा, दोपहर में धूप से मिली राहत

इटावा, जागरण संवाददाता : गुरुवार को सुबह घना कोहरा छाने से जनजीवन ने कड़ाके की सर्दी का अहसास किया। इससे सुबह तापमान न्यूनतम पांच तो दोपहर में सूर्यदेव के प्रकट होने पर अधिकतम 19 डिग्री सेल्सियस पर रहा। इस दौरान 15 किमी की रफ्तार से तेज ठंडी हवा चलने से अधिकतर लोगों की कंपकंपी छूट रही थी। दोपहर बाद ही सड़कों पर वाहनों की धमाचौकड़ी नजर आई कई जगह जाम के हालात हुए। मौसम साफ होने से बाजारों व सार्वजनिक स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:12 AM (IST)
        

सपा में आपरेशन क्लीन शुरू

इटावा, जागरण संवाददाता : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने कहा कि पार्टी में आपरेशन क्लीन शुरू कर दिया गया है। इसके तहत सपा में स्वच्छ छवि के लोग रहेंगे, अन्य को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। इसके लिए आपरेशन क्लीन की शुरूआत इटावा से कर दी गई है। जनविरोधी तथा अनुशासनहीनता करने वालों का सपा में कोई स्थान नहीं होगा। सपा राष्ट्रीय महासचिव प्रो. यादव ने अपने गृह जनपद में जिला ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

महिला पर हमले के मामले में सात नामजद

इटावा, जागरण संवाददाता : 27 जनवरी को महिला पर हमले के मामले में 7 लोगों को नामजद किया गया है। इकदिल थाने में मानिकपुर मोड़ अड्डा सती निवासी शिवराज ¨सह जाटव पुत्र रामभरोसे ने जय ¨सह पुत्र महेंद्र ¨सह निवासी अंबेडकर नगर इकदिल सहित सात लोगों के खिलाफ हमला कर गंभीर रूप से घायल किए जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट के मुताबिक उक्त अभियुक्तों ने हथियारों से लैस होकर उसके के प्लाट पर कब्जा करने की क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:11 AM (IST)
        

पर्यटन विभाग करेगा लॉयन सफारी की प्रदेश में ब्रां¨डग

गौरव डुडेजा, इटावा उत्तर प्रदेश का पर्यटन विभाग मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट लॉयन सफारी की प्रदेश में ब्रां¨डग करेगा। इसी को लेकर 31 जनवरी को मोटर स्पो‌र्ट्स क्लब आगरा के तत्वावधान में दि आगरा ताज कार रैली 2015 का शुभारंभ मुख्यमंत्री अखिलेश यादव लॉयन सफारी से करेंगे। प्रदेश के पर्यटन विभाग के अधिकारी इसकी तैयारी में रात दिन एक किए हुए हैं। दो दिवसीय कार रैली लॉयन सफारी से चालू होकर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

नकल कराने वाले स्कूलों के प्रबंधक-प्रधानाचार्य जाएंगे जेल

इटावा, जागरण संवाददाता : 19 फरवरी से यूपी बोर्ड परीक्षा में नकल कराने के लिए कुख्यात स्कूलों की अब खैर नहीं है। ऐसे स्कूलों को सूचीबद्ध कराकर उनके प्रधानाचार्यो तथा प्रबंधकों को जेल भेजने का फरमान सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने जारी कर दिया है। उन्होंने गुरुवार को कहा कि नकल से हाईस्कूल-इंटर परीक्षा पास करने वाले वर्तमान दौर में चपरासी तक नहीं बन सकते है। इसलिए बच्चों के भविष्य के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

मंडलायुक्त के आने से पूर्व सफाई पर जोर

इटावा, जागरण संवाददाता : मंडलायुक्त मु. इफ्तिखारुद्दीन के शुक्रवार को आगमन को लेकर सफाई पर विशेष जोर दिया जा रहा है। इसके तहत अपर जिलाधिकारी ज्ञानेंद्र ¨सह ने कलेक्ट्रेट स्थित कार्यालयों का निरीक्षण करके गंदगी साफ करने के निर्देश दिए। लॉयन सफारी में शनिवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आगमन को लेकर मंडलायुक्त शुक्रवार को मुख्यालय आकर विकास कार्यों व अन्य महत्वपूर्ण कार्यों की समीक्षा करेंगे। अपन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

नई आबादी जलभराव से परेशान

बसरेहर, संवादसूत्र : बरेली हाईवे पर स्थित कस्बा बसरेहर की नई आबादी के लोग जलभराव की समस्या से बीते आठ सालों से त्रस्त हैं। कई बार प्रशासन को हकीकत से अवगत कराया गया पर धरातल पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। हालांकि इस बार जिलाधिकारी डा. नितिन बंसल ने समस्या का समाधान कराने का आश्वासन दिया है। कस्बा बसरेहर में आठ साल पूर्व सीसी सड़क तथा दोनों ओर नाली का निर्माण राष्ट्रीय राज मार्ग खंड ने कराया था।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

नकल कराने वाले स्कूलों के प्रबंधक-प्रधानाचार्य जाएंगे जेल

इटावा, जागरण संवाददाता : 19 फरवरी से यूपी बोर्ड परीक्षा में नकल कराने के लिए कुख्यात स्कूलों की अब खैर नहीं है। ऐसे स्कूलों को सूचीबद्ध कराकर उनके प्रधानाचार्यो तथा प्रबंधकों को जेल भेजने का फरमान सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने जारी कर दिया है। उन्होंने गुरुवार को कहा कि नकल से हाईस्कूल-इंटर परीक्षा पास करने वाले वर्तमान दौर में चपरासी तक नहीं बन सकते है। इसलिए बच्चों के भविष्य के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:05 AM (IST)
        

राज्य शिक्षामंत्री ने किया विद्यालय का औचक निरीक्षण

जसवंतनगर, संवाद सहयोगी : कन्नौज से आगरा जाते हुए राज्य शिक्षा मंत्री ने हिंदू विद्यालय इंटर कॉलेज में अचानक पहुंचकर औचक निरीक्षण किया। वे डीआईओएस के साथ विद्यालय में पहुंचे और कक्षाओं के साथ कार्यालय को भी देखा। गुरुवार को प्रदेश के राज्य शिक्षामंत्री विजय बहादुर पाल कन्नौज से आगरा के लिए कार द्वारा हाईवे से गुजरे तो अचानक सुबह करीब 11 बजे कस्बे में स्थित हिंदू विद्यालय इंटर कॉलेज में जिला विद्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:05 AM (IST)
        

विकलांग पेंशन के लिए जरूरी हुआ आधार कार्ड

इटावा, जागरण संवाददाता : रसोई गैस के साथ ही अब तो विकलांग पेंशन के लिए भी शासन ने आधार कार्ड की अनिवार्यता लागू कर दी है। हालत यह हो गयी है कि अब विकलांग विभाग में जब तक आधार कार्ड की छाया प्रति जमा नहीं हो जाती, पेशन नहीं जारी होगी। इसको लेकर आधार कार्ड से वंचित विकलांग पेशन न मिलने से खासे परेशान हैं। इस परेशानी का शिकार ग्रामीण क्षेत्र के विकलांग बड़ी संख्या में हो रहे हैं। सरकार द्वारा पेंशन पर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

क्रास कंट्री दौड़ पंकज ने जीती

इटावा, जागरण संवाददाता : खेल निदेशालय के तत्वावधान में आयोजित स्टेडियम में क्रास कंट्री दौड़ प्रतियोगिता में पुरुष ओपन वर्ग में पांच किलोमीटर दौड़ में पंकज यादव ने पहला स्थान प्राप्त किया। दूसरे स्थान पर अनुराग कुमार तीसरे स्थान पर रवि कुमार रहे। जबकि सांत्वना पुरस्कार सुशील ¨सह, कन्हैया लाल व राजेश यादव ने जीता। 14 वर्ष से कम आयु के बालक वर्ग में तीन किलोमीटर दौड़ में साहिल यादव पहले, किशन कुमार द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 08:13 PM (IST)
        

बाइकर्स ने सर्राफ को टक्कर मारकर लूटा

इटावा, जागरण संवाददाता : बसरेहर थाना अंतर्गत बरेली हाईवे पर सेंगर नदी पुल पर बाइक सवार दो लुटेरों ने एक सर्राफ को तमंचे के बल पर लूट लिया। लुटेरों ने पहले सर्राफ की बाइक में टक्कर मारकर गिराने की कोशिश की थी। टक्कर से सर्राफ का नौकर जख्मी हो गया। घटना 24 जनवरी की है, सर्राफ ने भयवश पुलिस को घटना नहीं बतायी। बुधवार को घटना का प्रार्थना पत्र उसने एसएसपी को दिया। कस्बा बसरेहर निवासी सर्राफ सुनील कुम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 08:11 PM (IST)
        

चोरों ने साढ़े पांच लाख के जेवरात उड़ाए

बकेवर, संवाद सूत्र : लखना कस्बे में मंगलवार की रात चोरों ने आधा दर्जन घरों में ताले चटका कर जमकर धमाल मचाया। चोर लगभग साढ़े पांच लाख के आभूषण अपने साथ ले गये। उन्होंने बिजली ठेकेदार के गोदाम को भी निशाना बनाया, लेकिन असफल रहे। कस्बे के महेश्वरी मुहाल में चोरों ने विजय तिवारी की दुकान के ऊपर दूसरी मंजिल पर किराये पर रह रहे महाराष्ट्र के सांगली जनपद के निवासी आभूषण निर्माता विजय के सूने घर को निशा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 08:08 PM (IST)
        

फिर मिली धमकी, दहशत बरकरार

भरथना, (इटावा) संवाद सहयोगी : स्कूल और बच्चों समेत प्रधानाचार्य को बम से उड़ाने की धमकी से चौथे दिन भी लार्ड कृष्णा विद्यालय बंद रहा। छात्र/छात्राएं व उनके अभिभावकों सहित स्कूल प्रशासन बुधवार को पुन: मिली धमकी से दहशत में बने हुए हैं। वहीं पुलिस दावा कर रही है कि धमकी वाला नंबर सर्विलांस के जरिए जांच लिया गया है, आईडी के आधार पर उसकी तलाश जारी है। विद्यालय को खोलने के लिए पुलिस बल तैनात किया जाएगा।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:44 PM (IST)
        

चचेरे भाइयों को बाइक से टक्कर मारी

भरथना, संवाद सहयोगी : मोटर साइकिल में पीछे से बाइक सवारों ने टक्कर मारकर चचेरे दो भाइयों को गंभीर रूप से घायल कर दिया और मौके से भाग जाने में सफल हो गये। राहगीरों ने मोटर साइकिल सवार दोनों को इलाज हेतु चिकित्सालय भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने दोनों को जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया है। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बहादुरपुर निवासी श्रीकृष्ण शाक्य उम्र 50 वर्ष पुत्र हीरालाल शाक्य अपने चचेरे भाई सुरेन्द्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:34 PM (IST)
        
(News from Etawah, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें