Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इटावा

निर्धन कन्याओं को मिलेंगे 10 हजार

इटावा, जागरण संवाददाता : गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले जैन समाज की बालिकाओं को प्रदेश सरकार द्वारा सहायता राशि मुहैया करायी जायेगी। यह जानकारी जितेन्द्र जैन हैप्पी ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी। बताया गया कि जिला अल्पसंख्यक कार्यालय पर जैन समाज की निर्धन बालिकाओं के लिए सहायता राशि योजना संचालित है, लेकिन जानकारी का अभाव होने के कारण समाज के लोग इससे वंचित रह जाते हैं। उन्होंने बताय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 04:20 PM (IST)
        

दीपावली पर जाम के झाम से कराहा शहर

इटावा, जागरण संवाददाता : शहर में अनियंत्रित ट्रैफिक और व्यापक अतिक्रमण के चलते शहर के सभी व्यस्त चौराहा और बाजार जाम से कराह रहे है। हालात इतने बदतर है कि लोगों का पैदल चलना दुश्वार है, ऐसे में ट्रैक्टर या अन्य भारी वाहन आने पर घंटों के लिए जाम में फंसना तय है। करवाचौथ पर्व से लेकर दीपावली पर्व पर ग्राहकों की भीड़ और दुकानदारों का सड़क पर माल फैलाना और अधिक हालात बदतर कर रहे हैं। प्रशासन ने शीघ्रता ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

दीपावली पर जाम के झाम से कराहा शहर

इटावा, जागरण संवाददाता : शहर में अनियंत्रित ट्रैफिक और व्यापक अतिक्रमण के चलते शहर के सभी व्यस्त चौराहा और बाजार जाम से कराह रहे है। हालात इतने बदतर है कि लोगों का पैदल चलना दुश्वार है, ऐसे में ट्रैक्टर या अन्य भारी वाहन आने पर घंटों के लिए जाम में फंसना तय है। करवाचौथ पर्व से लेकर दीपावली पर्व पर ग्राहकों की भीड़ और दुकानदारों का सड़क पर माल फैलाना और अधिक हालात बदतर कर रहे हैं। प्रशासन ने शीघ्रता ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

बाइकर्स ने शिक्षक को दिनदहाड़े लूटा

इटावा, जागरण संवाददाता : भरथना थाना अंतर्गत ग्राम पक्का तालाब के पहले एक शिक्षक को बाइकर्स ने घेरकर तमंचा का भय दिखाकर लूट लिया। शिक्षक अनुरुद्ध सिंह पुत्र विजय राम सिंह निवासी कुसमरा बिधूना औरैया अपनी बहन के यहां मोटरसाइकिल से जा रहे थे। वह जब पक्का तालाब गांव के करीब थे तभी उनको दो बाइकों पर सवार चार लुटेरों द्वारा घेर लिया गया और तमंचा का भय दिखाकर उनके पास से मोटरसाइकिल के साथ ही ड्राइविंग ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 08:38 PM (IST)
        

मासूम को छीन महिला से सामूहिक दुष्कर्म

ऊसराहार, संवादसूत्र : पटियायत गांव की एक महिला से तीन लोगों द्वारा दुष्कर्म किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। थाना पुलिस तीन दिन से इस मामले को दबाने की कोशिश कर रही है। न सिर्फ तहरीर बदल दी गयी है बल्कि पीड़ित महिला का मेडिकल भी नहीं कराया गया है। दबंगों ने महिला की बच्ची छीन कर दुष्कर्म किया था। घटना के तीसरे दिन भी रिपोर्ट दर्ज नहीं की गयी। घटना में थाना पुलिस के अब तक रवैये से उसका महिला... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 08:02 PM (IST)
        

खाद्य पदार्थो के नमूने भरे

इटावा, जागरण संवाददाता : जिला खाद्य अधिकारी की टीम ने बुधवार को शहर में खाद्य पदार्थ की दुकानों पर चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान चार मिठाइयों के नमूने भर कर जांच के लिए राजकीय प्रयोगशाला भेज दिया गया। टीम के इस अभियान से मिठाई बिक्रेताओं में खलबली मच गई। जिला मुख्य खाद्य अधिकारी नादिर अली ने बताया कि खाद्य सुरक्षा अधिकारी भैया लाल प्रजापति, गिरीश वर्मा, व मानसिंह निरंजन की टीम ने विजय नगर चौराहा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 07:13 PM (IST)
        

आबकारी टीम ने छापा मारा

उदी, संवादसूत्र : आबकारी टीम द्वारा बढ़पुरा व पछायगांव क्षेत्र में अवैध शराब की बिक्री की सूचना पर छापामार कार्रवाई की गई। टीम द्वारा राजकीय शराब की दुकानों की भी सघन जांच की गई लेकिन कोई मामला हाथ नहीं आया। मध्य प्रदेश के अवैध शराब की बिक्री की सूचना पर जिला आबकारी अधिकारी कुलदीप सिंह के नेतृत्व में ग्राम नगला अजीत, अबारी, नगला वीरबल में छापा मारा गया। टीम के पहुंचने से पहले ही शराब माफिया भाग ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 07:08 PM (IST)
        

युवक व किशोर लापता, अपहरण की आशंका

बकेवर, संवादसूत्र : थाना क्षेत्र के दो स्थानों से एक युवक व एक किशोर रहस्यमय ढंग से लापता हो गये। मामले की सूचना पुलिस को दी गयी है। दोनों के परिजनों ने अपहरण की आशंका जतायी है। पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज कर लिया है। पहली घटना में महेवा कोचिंग पढ़ने गया 16 वर्षीय किशोर रहस्यमय ढंग से लापता हो गया। नागरी लोलपुर निवासी संजय राज चौबे ने बताया कि उनका 16 वर्षीय पुत्र प्रशांत राव चौबे 12 अक्टूबर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 06:14 PM (IST)
        

कोहरा छाने से यातायात प्रभावित

इटावा, जागरण संवाददाता : हुदहुद चक्रवाती तूफान का असर तीसरे दिन भी बरकरार रहा। तड़के कोहरा छाने से सड़क ही नहीं बल्कि रेलमार्ग भी प्रभावित हो गया। दिन में हेड लाइटों की रोशनी में वाहनों का संचालन हुआ। दोपहर में सूर्यदेव के दर्शन होने पर जनजीवन ने राहत महसूस की लेकिन ठंडी हवा का दौर अभी तक थमा नहीं है। हुदहुद तूफान की वजह से रविवार की रात से ही मौसम में परिवर्तन हो गया था, तापमान में निरंतर गिरावट ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 06:09 PM (IST)
        

चार भाईयों ने युवक को पीटा, गंभीर

बकेवर, संवादसूत्र : अंबेडकर नगर मुहाल में नामजद चार आरोपी भाईयों ने एक युवक को मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। मोहल्ला निवासी इमरान खां ने बताया कि उसकी 9 वर्षीय भतीजी शाहिनी बाजार जा रही थी तभी मोहल्ले के ही छुन्ना ने मारुति बैन से उसे टक्कर मार दी जिसकी शिकायत करने वह उसके घर गया तो छुन्ना और उसके भाई ब्रजेश, अरुण व रिंकू ने लाठी डंडों से मारपीट कर घायल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 05:39 PM (IST)
        

करंट लगने से युवक की मौत

भरथना, संवाद सहयोगी : नगर के मोहल्ला गांधी नगर में बिजली के लिये केबिल डालते समय एक युवक के विद्युत करंट लग गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। जिससे उसके परिवार में कोहराम मच गया। मोहल्ला अरविंद नगर पुरानी बरधाई निवासी जमील अहमद उम्र 40 वर्ष प्रात: साढ़े 11 बजे विद्युत पोल से अपने मकान की बिजली सप्लाई के लिये केबिल डाल रहा था, उसी समय उसको करंट लग गया। आनन-फानन में उसे निजी चिकित्सक के यहां ले... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 05:30 PM (IST)
        

उचक्कों ने सोने की जंजीर उड़ाई

महेवा, संवादसूत्र : बस्ती महेवा में बर्तन एवं आभूषणों की सफाई करने वालों ने उचक्कों ने सफाई करने के बहाने एक युवती की दो तोला की सोने की जंजीर उड़ा दी। छुन्ना तिवारी की पुत्री अनुपम अपने घर पर कामकाज कर रही थी तभी दो लोग बर्तन की सफाई करने को लेकर उनके घर पर आये और स्वर्ण आभूषणों की भी सफाई करने की बात कही। अनुपम उर्फ गुड़िया ने अपनी दो तोला जंजीर गले से उतारकर उन्हें दे दी। उचक्कों ने अनुपम से पानी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 05:26 PM (IST)
        

दहेज के लिए महिला की हत्या

जसवंतनगर, संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम तमेरी में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या कर दी। मृतका के पिता ने थाने में 4 लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया है। रामेश्वर दयाल जाटव पुत्र कल्याण सिंह निवासी तुलसीपुर कुम्हावर थाना बसरेहर ने थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी पुत्री रेशमा उम्र 32 वर्ष पत्‍‌नी कालीचरन उर्फ विपिन कुमार का विवाह नवंबर 2002 में हुआ था। शादी के बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 07:42 PM (IST)
        

हुदहुद के असर से जनजीवन बेपटरी

इटावा, जागरण संवाददाता : हुदहुद चक्रवाती तूफान से जनजीवन काफी अस्त-व्यस्त हो गया है। अभी लोगों ने गर्म कपड़े निकाले नहीं थे लेकिन हुदहुद ने अधिकतर लोगों को गर्म कपड़े पहनने पर विवश कर दिया। मौसम में अचानक परिवर्तन होने से बच्चे और वृद्ध खासे आहत हैं। आगामी तीन-चार दिन तक ऐसे ही हालात रहने की संभावना प्रकट की गई है। हुदहुद तूफान इस क्षेत्र में बूंदाबादी और ठंडी हवा बीते रविवार की रात से अनवरत जारी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 06:56 PM (IST)
        

महिला अस्पताल को मिला शिशुरोग विशेषज्ञ

इटावा, जागरण संवाददाता : बीते तकरीबन 4 माह पूर्व भेजे गये एक चिकित्सक ने महिला जिला चिकित्सालय में मंगलवार को अपनी आमद दर्ज करा दी है। गौरतलब है कि लखनऊ मुख्यालय से बीती 15 जुलाई को चार डाक्टर व एक डाक्टर मेरठ से इटावा के लिए भेजा गया था। इनमें एक भी डाक्टर ने जिला अस्पताल में ज्वाइनिंग नहीं की थी। इसके चलते मरीजों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही थी। इसी क्रम में कानपुर देहात में तैनात डा. जीपी चौधर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 06:00 PM (IST)
        

चेता प्रशासन, खाद्य पदार्थो के चार नमूने भरे

इटावा, जागरण संवाददाता : दैनिक जागरण में प्रकाशित खबर के बाद खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग ने दीपावली को ध्यान में रखते हुए छापामार अभियान को गति प्रदान कर दी है। मंगलवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने अभियान के तहत तीन दूध व एक खोया का नमूना भर कर जांच के लिए राजकीय प्रयोगशाला भिजवा दिए। मुख्य खाद्य अधिकारी नादिर अली ने बताया कि जिलाधिकारी डा. नितिन बंसल के निर्देश एवं सिटी मजिस्ट्रेट ईश्व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 05:42 PM (IST)
        

शिक्षकों ने मांगा दीपावली से पहले वेतन

इटावा, जागरण संवाददाता : जनपद के माध्यमिक शिक्षकों ने सितंबर माह का वेतन दीपावली से पहले दिये जाने की मांग की है। शिक्षकों ने जिला विद्यालय निरीक्षक से मांग की है कि अभी तक सितंबर माह का वेतन नही मिला है। उनका कहना है कि जनपद के कई विद्यालयों में अगस्त माह का वेतन अभी तक नहीं बंटा है। ऐसी स्थिति में शिक्षक अपने परिवार के साथ दीपावली कैसे मना पायेंगे। माध्यमिक शिक्षक संघ शर्मा गुट के जिला मंत्री कम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 05:03 PM (IST)
        

मतदाता पुनरीक्षण अभियान से 350 बीएलओ हटे

इटावा, जागरण संवाददाता : 15 अक्टूबर से शुरू हो रहे मतदाता पुनरीक्षण अभियान से 350 पुराने बीएलओ को हटा दिया गया है। यह कार्रवाई जिलाधिकारी नितिन बसंल ने की है। इन बीएलओ पर काम न करने के आरोप थे। कुछ बीएलओ का स्थानांतरण जनपद से बाहर हो गया था। पत्रकारों से वार्ता करते हुए जिलाधिकारी बताया कि जनपद में कुल 1260 बीएलओ मतदान पुनरीक्षण अभियान में लगाये गये हैं। अभियान को सफल बनाने के लिए बीएलओ के काम का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 04:16 PM (IST)
        

244 कनेक्शन चेक कर वसूले 3.50 लाख

भरथना, संवाद सहयोगी : एमडी पावर कारपोरेशन पीएन सिंह के निर्देश पर कस्बा भरथना में चलाये गये महाविद्युत चेकिंग अभियान के तीसरे दिन अधिकारियों की टीम ने 244 मकानों के कनेक्शन चेक किए। अभियान के दौरान कस्बे में अफरातफरी का माहौल रहा। अधीक्षण अभियंता धनीराम मौर्य ने बताया कि त्योहार के दो दिन के अवकाश के बाद सोमवार को अधिकारियों की टीम ने घर-घर जाकर विद्युत कनेक्शन व घर में बिजली से चलने वाले उपकरणो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 07:14 PM (IST)
        

हिस्ट्रीशीटर ने युवक को गोली मारी

चकरनगर, संवाद सहयोगी : थाना बिठौली के एक गाव में जुआ के दौरान हुए विवाद में हिस्ट्रीशीटर ने एक युवक को गोली मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। संबंधित थाना पुलिस ने घायल को उपचार के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया। घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। थाना बिठौली के गाव लक्ष्मणपुरा निवासी बदन सिंह पुत्र नाथूराम दोहरे ने आरोप लगाया है कि वह थाना के ही गाव नीमरी से रविवार रात्रि करीब 12 बज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 07:10 PM (IST)
        
(News from Etawah, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें