इटावा

  • ग्रामीणों को खुले में शौच न जाने का दिलाया संकल्प

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:13 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता : स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण अभियान के अंतर्गत ग्राम पंचायत एवं बहोरीपुर में ग्रामीणों के साथ चौपाल बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान ग्राम प्रधान राजपाल यादव प्रधान संघ अध्यक्ष ने ग्रामवासियों को खुले में शौच न जाने का संकल्प दिलाया। इस अवसर पर सहायक विकास अधिकारी जसवंतनगर अरुण कुमार पांडेय ने लोगों को स्वस्थ्य रहने तथा बीमारियों से बचने के लिए शौचालय का ही प्रयोग करने की सला... और पढ़ें »

  • छप्पर की चौकी में बैठे हैं पुलिस कर्मी

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:12 PM (IST)

    महेवा, संवाद सूत्र : जनपद के सीमा से लगे हुए औरैया जनपद को छूने वाली महेवा पुलिस चौकी की हालत इन दिनों जर्जर है। यहां पर बैठने वाले पुलिस कर्मी टूटे बांस के छप्पर में चौकी के अंदर बैठने को मजबूर हैं। मुख्यमंत्री के जनपद में कई नई चौकियों का निर्माण किया जा रहा है परंतु महत्वपूर्ण स्थान पर होने के बावजूद इस चौकी की ओर ध्यान किसी का नहीं गया। वर्तमान समय में उक्त पुलिस चौकी राम जानकी मंदिर के एक जर... और पढ़ें »

  • 8 छात्रों ने जवाहर नवोदय परीक्षा में बाजी मारी

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:10 PM (IST)

    जसवंतनगर, संवाद सहयोगी : जवाहर नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा में नगर के पीएस मेमोरियल पब्लिक स्कूल के आठ छात्रों ने सफलता हासिल की है। इन छात्रों ने गत जनवरी माह में परीक्षा दी थी। इस परीक्षा में ब्लाक क्षेत्र से विभिन्न विद्यालयों के करीब 700 छात्र-छात्राओ ने परीक्षा में प्रतिभाग किया था। उनमें उक्त विद्यालय के आठ विद्यार्थी हिमांशु यादव, तनुष्का, रिश्ता गुप्ता, मोहित प्रताप, लक्ष्मी चौहान, मु... और पढ़ें »

  • बादल छाए रहने से गर्मी से मिली राहत

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:07 PM (IST)

    औरैया, जागरण संवाददाता: आसमान में पूरे दिन बादल छाए रहने से मंगलवार को लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली। हवा की गति धीमी होने से लू भी नहीं चली। इससे आम आदमी ने कुछ चैन की सांस ली। पिछले कुछ समय से भीषण गर्मी से आम जनमानस बेहाल था। दोपहर होने से पहले ही लोग घरों में कैद होने को मजबूर हो रहे थे। मंगलवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाने से सुबह ठंडी हवाओं के झोंकों ने लोगों को भीषण गर्मी से राहत... और पढ़ें »

  • सहसों क्षेत्र की भूमि सेना के कार्यों में व्यापक हेराफेरी

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:06 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता : जनपद के बीहड़ी क्षेत्र सहसों की भूमि सेना के कार्यों में व्यापक पैमाने पर हेराफेरी की गई है। इसमें स्थानीय मजदूरों के बजाए बाहरी मजदूरों को दर्शाया गया है। इसके अलावा मजदूरों के भुगतान में काफी गोलमाल किया गया है। भूमि सेना के गठन और मजदूरों के भुगतान को लेकर शासनादेशों की धज्जियां उड़ाई गई हैं। विभागीय सूत्रों के अनुसार हर कार्य में गड़बड़ी और घोटाला है। भूमि सेना द्वारा कराए... और पढ़ें »

  • समिति के सचिव के घर 20 लाख की चोरी

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:04 PM (IST)

    एरवाकटरा,(औरैया) संवाद सूत्र: पुलिस की सुस्ती ने चोरों का दुस्साहस बढ़ा दिया है। एरवाकटरा थाना क्षेत्र के गांव रानीपुर दत्त में बदमाशों ने सहकारी समिति के सचिव के घर से लाखों रुपये के जेवरात व नकदी पार कर दी। साथ ही गांव के दो अन्य घरों में भी हाथ साफ कर दिये। गांव रानीपुर दत्त निवासी र¨वद्र ¨सह राना एरवा टीकुर सहकारी समिति में सचिव हैं। वह तीन बसें भी चलवाते हैं। रात को बिजली न आने की वजह से वह... और पढ़ें »

  • बहु दिव्यांग बच्चों को 2500 रुपये एस्कॉर्ट अलाउंस

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 06:54 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता : ²ष्टिबाधित, मानसिक मंदित, सेरेब्रल पॉलिसी एवं जापानी इन्सेफलाइटिस (जेई) अथवा एक्यूट इन्सेफलाइटिस ¨सड्रोम (एईएस) जैसी बहुदिव्यांगता से प्रभावित बच्चों को विद्यालय आवागमन में असुविधा कम हो और वे ज्यादा से ज्यादा स्कूल पहुंचे, इसके लिए सर्व शिक्षा अभियान के तहत केंद्र सरकार ऐसे बच्चों को एस्कॉर्ट अलाउंस के रूप में 250 रुपये प्रतिमाह दे रहा है। शारीरिक रूप से कई मामलों में अ... और पढ़ें »

  • हत्या का तीसरा अभियुक्त पुलिस ने दबोचा

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 06:33 PM (IST)

    बकेवर, संवादसूत्र : बीती 15 अप्रैल की रात्रि लखना कस्बा के समीपवर्ती ग्राम बेरीखेड़ा में एक युवक की नामजद चार लोगों द्वारा कुल्हाड़ी से की गयी हत्या के मामले में थाना पुलिस ने एक आरोपी को मंगलवार को बेरीखेड़ा मोड़ से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्त में आए आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी बरामद की है। बकेवर थाना क्षेत्र के ग्राम बेरीखेड़ा निवासी राम ¨सह राठौर की गांव के ही नामजद चार ... और पढ़ें »

  • एक सप्ताह बीता पर नहीं बढ़ी एसएमएस की संख्या

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 09:01 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता: परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों की उपस्थिति, अनुपस्थिति अथवा अवकाश की सूचना एसएमएस से देने के लागू नियम को एक सप्ताह बीतने के बाद भी कंट्रोल रूम को मिलने वाले एसएमएस की संख्या में बढ़ोत्तरी नहीं हो पा रही है। इस नई व्यवस्था पर मैसेज भेजने की तकनीकी और शिक्षक संगठनों का विरोध भारी पड़ रहा है। जनपद में 26 अप्रैल से शुरू की गई एसएमएस प्रणाली से हाजिरी लगाने की व्यवस्था फलीभूत... और पढ़ें »

  • ट्रेन से गिरकर सीआरपीएफ जवान की मौत

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:44 PM (IST)

    भरथना, संवाद सहयोगी: रविवार रात दिल्ली-हावड़ा रेलवे ट्रैक पर रात्रि में किसी ट्रेन से गिरकर सीआरपीएफ जवान की मौत हो गई। जवान का शव ट्रैक की दोनों पटरियों के मध्य पड़ा मिला। पुलिस ने जेब में मिली डायरी से मोबाइल फोन से सूचना देकर परिजनों को घटना से अवगत कराया। परिजनों ने शव की शिनाख्त कर उसका बनारस से अलीगढ घर जाना बताया है। दिल्ली-हावड़ा रेलवे ट्रैक स्थित ग्राम नगला ढेरा व ग्राम चढरौआ के मध्य दोनों... और पढ़ें »

  • चूल्हे की ¨चगारी ने सात घरों में लगाई आग

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:03 PM (IST)

    जसवंतनगर, संवाद सहयोगी: चूल्हे की ¨चगारी ने सात घरों में आग लगा दी। जिसमें जलकर अनाज, गेहूं, भूसा समेत गृहस्थी उपयोगी कीमती लाखों का सामान जलकर राख हो गया। घटना में एक व्यक्ति समेत दुधारू भैंस भी झुलस कर घायल हो गई। आग इतनी भयंकर थी ग्रामीण मिट्टी पानी आदि डालकर 2 घंटे बाद बमुश्किल काबू पा सके। सूचना के 2 घंटे बाद आग को बुझाने दमकल पहुंची। तहसील क्षेत्र बलरई के ग्राम जाखन में प्रभुदयाल के घर में... और पढ़ें »

  • लकड़ी का गाडर गिरने से फौजी घायल, भगदड़

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 07:46 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता: रेलवे स्टेशन इटावा जंक्शन पर उस समय भगदड़ हो गई जब प्लेटफार्म नंबर एक टिन शेड के सपोर्ट में लगा लकड़ी गाडर टूटकर गिरा। गाडर के दो टुकड़े हो गए तथा ट्यूब लाइट चकनाचूर हो गई। इससे प्लेटफार्म फर्श पर बैठा फौजी घायल हो गया अन्य आसपास भागकर बच गए। सूचना के 45 मिनट बाद रेलवे डाक्टर मौके पर पहुंचे। सोमवार को अपराह्न डेढ़ बजे स्टेशन अधीक्षक कार्यालय के समीप 56 वर्षीय पूर्व सैनिक चेत... और पढ़ें »

  • स्टेट बैंक की शाखा में आग से मचा हड़कंप

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:25 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता: शहर के लाइन पार स्थित स्टेट बैंक की रामनगर शाखा में अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे तब हड़कंप मच गया जब बिजली मीटर रूम में आग लग गई। मीटर में आग शार्ट सर्किट होने से लगी थी। इससे बैंक में हड़कंप मच गया। दमकल पहुंचने से पहले ही बैंक के गार्डों ने आग को बुझा लिया। सुबह 10 से शाम चार बजे तक की बैंक में लंच का वक्त अपराह्न दो से तीन बजे तक निर्धारित है। बैंक कर्मियों ने लंच के बाद ती... और पढ़ें »

  • तालाबों से अतिक्रमण हटाना व संरक्षण करना होगा

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:10 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता: तालाबों पर अतिक्रमण हटाना होगा और मनरेगा से तालाब का संरक्षण व संव‌र्द्धन करना होगा। यह ¨चता सामाजिक संस्था शनएंड हृयूमन वेलफेयर सोसायटी ने पृथ्वी के दिनों दिन गिरते तापमान तथा घटते भू-जल को लेकर बेहद ¨चता व्यक्त की है। संस्था के पदाधिकारी गांव-गांव जाकर ग्रामीणों को जल संरक्षण के लिए जागरूक कर रहे हैं। संस्था के पदाधिकारी निर्मल ¨सह के नेतृत्व में बढ़पुरा ब्लाक के गांव पर... और पढ़ें »

  • नेशनल क्रॉसबो में इटावा ने झटके 7 मेडल

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:07 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता: आगरा में हुई नेशनल क्रॉसबो शू¨टग चैंपियनशिप में इटावा ने सात मेडल जीतकर प्रदेश व देश में अपनी छाप छोड़ी है। इस प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश सहित महाराष्ट्र, दिल्ली, मध्य प्रदेश के भी खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया था। प्रदेश की ओर से हिस्सा लेने गए शूटर्स में से करीब पचास फीसदी मेडल इटावा को हासिल हुए हैं वह भी सभी एससीए शू¨टग ऐकेडमी के। यह सफलता इस लिहाज से भी प्रशंसनीय है क्... और पढ़ें »

  • मैंगो डे पर दी आम की किस्मों की सचित्र जानकारी

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 05:52 PM (IST)

    जसवंतनगर, संवाद सहयोगी: बचपन प्ले स्कूल में नन्हे-मुन्ने बच्चों ने मैंगो डे अत्यंत प्रफुल्लित वातावरण में मनाया। इसी दौरान बनाना डे, फेमिली डे, यलो कलर सेलीब्रेशन का भी आयोजन किया गया। सुबह-सुबह ही आम व केला मिलते ही बच्चों के चेहरे खिल उठे। चहकते हुए बच्चों ने आम व केला खाये, अपने दोस्तों को खिलाये और फिर खूब जश्न मनाया। इसी दौरान बच्चों को यलो कलर यानी पीले रंग के विषय में बताया गया कि ये दोनो... और पढ़ें »

  • मुठभेड़ से भागे बदमाश ने महिला को गोली मारी

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 07:35 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता: इकदिल थाना क्षेत्र के कछपुरा गांव में रेलवे एक्ट में वांछित अभियुक्त को पकड़ने गई तीन थानों की पुलिस को कड़े मुकाबले से गुजरना पड़ा। वांछित अभियुक्त ने परिवार की मदद से पुलिस से मोर्चा लेते हुए फाय¨रग और पथराव किया। करीब पांच घंटे चली मुठभेड़ के दौरान जब वह भाग जाने में सफल रहा तो पुलिस बल लौट आया। इसकी जानकारी होने पर वह पुन: गांव लौटा और पुलिस को घर पर चढ़ने के लिए सीढ़ी मुहै... और पढ़ें »

  • डंपर की टक्कर से घायल की इलाज के दौरान मौत

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 06:51 PM (IST)

    जसवंतनगर, संवाद सहयोगी : डंपर ने बाइक सवार को टक्कर मार दी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। बाद में इलाज के दौरान सैफई रिम्स में उसकी मौत हो गई। शनिवार की दोपहर नीलेश उम्र 30 वर्ष पुत्र श्रीकांत जाटव निवासी लुधपुरा थाना जसवंतनगर अपनी बाइक से लगभग 2 बजे शिकोहाबाद की ओर जा रहा था। थाना क्षेत्र के ही कुरसेना के समीप इटावा की ओर से तेजी से आ रहे एक डंपर ने बाइक में टक्कर मार दी जिससे वह गंभीर रूप... और पढ़ें »

  • सीएम के जिले में अवैध खनन पर अंकुश नहीं

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 06:45 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता: मुख्यमंत्री के कड़े रूख के बावजूद उनके ही जनपद में अवैध खनन का खेल थम नहीं रहा है। बीहड़ क्षेत्र में यमुना नदी से बालू का खनन अर्से से जारी है। चंबल नदी में सीमावर्ती क्षेत्र में अवैध खनन पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। दो बार खनन अधिकारी हमला के शिकार हो चुके हैं, अवैध खनन से जुडे़ माफियाओं तथा जनता के मध्य कई बार फाय¨रग हो चुकी है फिर भी अंकुश नहीं लग पा रहा है। जनपद में य... और पढ़ें »

  • या अल्लाह, हर 37वें घंटे मर्डर

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 06:42 PM (IST)

    सोहम प्रकाश, इटावा: जिलाधिकारी आवास पर तैनात सफाईकर्मी राजेश को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया गया। 19 अप्रैल की रात हुई इस घटना के बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, वहां उसने दम तोड़ दी। सुधा ने दो गार्डों पर पति की हत्या का आरोप लगाया। अगले दिन सफाई कर्मियों ने पूरे शहर में बवाल किया। गार्डों पर मुकदमा, मुआवजे की मांग ने जोर पकड़ा। अधिकारियों के हस्तक्षेप से अज्ञात में हत्या का मुकदमा और मुआवजे के आश्वासन पर ... और पढ़ें »

(News from Etawah, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें