Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 18,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इटावा

ट्रैक्टर ट्राली पलटने से एक की मौत

इटावा, जागरण संवाददाता : विभिन्न थानांतर्गत अलग-अलग हादसों में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गयी तथा तीन लोग घायल हो गए। जसवंतनगर थाना अंतर्गत ग्राम नगला इंच्छा में अशोक कुमार के 28 वर्षीय पुत्र गजेंद्र की सोमवार रात खेत पर ट्रैक्टर ट्राली पलटने से उसके नीचे दबकर मृत्यु हो गयी। उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। भरथना थाना अंतर्गत तहसील के पीछे नगला राजा में इसी गांव के जय सिंह कार की टक्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

बेहतर शिक्षा के लिए अभिभावकों संग मंथन

इकदिल, संवाद सूत्र : आदर्श प्राथमिक विद्यालय मुहल्ला कायस्थान इकदिल में अभिभावक गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें अभिभावकों ने भाग लिया। गोष्ठी में शिक्षा व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए उपस्थित अभिभावकों के साथ मंथन किया गया। अभिभावकों ने अपने सुझाव दिए। इस अवसर पर प्रबंधक राम अवतार तिवारी, प्रधानाचार्य डा. सुशील सम्राट, ऋचा तिवारी, शालिनी मिश्रा, सोनी सिंह, पूनम चौधरी, सुमन, ऋतुराज, दामिनी शुक्ला, आका... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

रिमझिम बारिश ने धान में डाल दी जान

इटावा, जागरण संवाददाता : जनपद को धान का कटोरा कहा जाता है, इस साल 54 हजार हेक्टयर धान की पैदावार होने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। कमजोर मानसून ने इस लक्ष्य को प्रभावित करते हुए सूखा के हालात पैदा कर दिए थे लेकिन बीते चार दिनों से हल्की बरसात होने से धान की फसल ही नहीं अपितु बीहड़ में बाजरा तथा दलहन व मैदानी क्षेत्र में सब्जियों की फसलों में जान आ गई। किसानों के लिए हल्की बरसात वरदान स्वरूप हो ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

फाइलों में जमीन समतल

चकरनगर, संवाद सहयोगी : अति पिछडे़ ब्लाक चकरनगर की ऊबड़-खाबड़ जमीन को समतल करने के लिये करीब 20 वर्षों से किसी न किसी कार्य योजना के तहत हजारों करोड़ रुपया पानी की तरह बहाकर कार्य कराया जा रहा है। फाइलों में तो जमीन समतल है जबकि मौके पर जमीनी हकीकत देखी जाये तो ढाक के वही तीन पात नजर आते हैं। धन को काम में न लगाकर उसका बंदरबाट किया गया है और काम के नाम पर मात्र औपचारिकताएं ही पूरी की गयी हैं। विकासख... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

थोड़ा लुत्फ थोड़ा इश्क में दिखेगी रोमांटिक कॉमेडी

इटावा, जागरण संवाददाता : इस फिल्म के सीन बहुत अच्छे हैं और मैं राजपाल यादव के अपोजिट रोल कर रही हूं। निर्देशक सचिन गुप्ता की पिछली फिल्म पराठे वाली गली में प्रमुख भूमिका करके उनकी प्रतिभा से परिचित हुई। उन्होंने फिर से मौका दिया है, इसमें भी मैं पूरी मेहनत के साथ काम रही हूं और उम्मीद करती हूं कि इस फिल्म को भी दर्शकों का ढेर सारा प्यार मिलेगा। यह कहना है फिल्म थोड़ा लुत्फ, थोड़ा इश्क में सिमर का क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

24 दिन बाद भी गायब छात्र का पता नहीं

भरथना, संवाद सहयोगी : स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम ककराही निवासी कक्षा 8 के छात्र अगिनेश बाबू का 24 दिन बाद भी आज तक पता नहीं है। उसके परिजन बिलखते हुए उसकी तलाश में भटक रहे हैं। इस मामले की थाना में रिपोर्ट भी लिखाई जा चुकी है। भरथना के ककराही निवासी सत्य प्रकाश उर्फ संजू ने बताया कि उसका पुत्र अगिनेश बाबू (14) श्री शकर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय ढकपुरा भरथना में कक्षा आठ में पढ़ता था। वह गत 23 ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

6 माह बाद दर्ज हुआ छेड़छाड़ का मामला

बकेवर, संवादसूत्र :अड्डा रामनगर में बीते 6 माह पूर्व घर में घुसकर बालिका से छेड़छाड़ करने व विरोध करने पर मारपीट करने का मुकदमा न्यायालय के आदेश पर दर्ज कर जांच शुरु की गयी है। उक्त ग्राम निवासी धर्मवीर सिंह ने बताया कि बीती 8 मार्च को गांव के ही अरविंद पुत्र मानसिंह, राहुल, जीवन के अलावा विशाल पुत्र संतोष निवासी नगला जोर चकरनगर उनके घर में घुस आये और 16 वर्षीय पुत्री के साथ छेड़छाड़ करने लगे। जब उसन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

'पौत्र' निकल गया 'बाबा' से आगे

इटावा, जागरण संवाददाता : सपा प्रत्याशी तेज प्रताप सिंह यादव मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में अपने गृह क्षेत्र जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र में बाबा मुलायम सिंह यादव से करीब तीन हजार वोट ज्यादा पाए। इस विधानसभा क्षेत्र पर समाजवादी पार्टी के तेज प्रताप की जीत को लेकर सर्वाधिक निगाहें लगी थीं। यही कारण था कि मुलायम से लेकर शिवपाल सिंह यादव, रामगोपाल यादव, धर्मेद्र यादव, अंशुल यादव, अंकुर यादव ने इस विधानसभा क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

सेंचुरी में छापा पर नहीं पकड़ पाए शिकारी

चकरनगर संवादसूत्र : प्रतिबंधित सेंचुरी की चंबल नदी में अवैध शिकार करने वाले शिकारियों की दो नौकाऐं व एक जाल सेंचुरी कर्मियों ने गश्त के दौरान बरामद कर लिया। शिकारी मौके का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। चंबल सेंचुरी डीएफओ डा. अनिल कुमार पटेल की सख्ती का असर अब चंबल नदी में अवैध शिकारियों की धर पकड़ से दिखायी देने लगा है। इसी के चलते रविवार की रात्रि में चकरनगर सेंचुरी कर्मियों ने मोटर वोट से गश्त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

कार्यशाला में बताए स्वास्थ्य जागरूकता के तरीके

अजीतमल (औरैया) संवाद सहयोगी : जनता इंटर कालेज अजीतमल में माध्यमिक शिक्षा विभाग तथा होप इनीशिएटिव के सहयोग से एक कार्यशाला का आयोजन हुआ, जिसमें स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता लाने को कहा गया। शिक्षकों को स्वास्थ्य जागरूकता संबंधी टिप्स दिए गए। वहीं प्रोजेक्टर पर छात्र-छात्राओं में होने वाली बीमारियों के लक्षण तथा उनके निदान के तरीके बताए गए। संस्था के अध्यक्ष जयदीप ठौंडियाल ने बताया कि प्रदेश के छह ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

बड़ा ही चुलबुला किरदार है चुस्की का

इटावा, जागरण संवाददाता : चुस्की का किरदार बड़ा ही चुलबुला है। वह एक ऐसी लड़की है जो अपनी ही तरह से जिंदगी जीती है और अपनी ही पसंद से शादी भी करना चाहती है। वह एक इवेंट कंपनी चलाती है और बिंदास जिंदगी जीना चाहती है। यह कहना है फिल्म थोड़ा लुत्फ, थोड़ा इश्क की प्रमुख नायिका भविता आनंद का। सुमेर सिंह किला पर चल रही इस फिल्म की शूटिंग के दौरान जागरण संवाददाता से साक्षात्कार में बताया कि फिल्म में वह दिल्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

दुर्घटनाग्रस्त होते बची उड़ीसा संपर्क क्रांति एक्सप्रेस

दिबियापुर (औरैया) संवाद सूत्र : दिल्ली जा रही नानस्टाप उड़ीसा संपर्क क्रांति एक्सप्रेस उस समय दुर्घटनाग्रस्त होते बच गई जब ट्रेन की चपेट में एक आवारा जानवर आ गया। जानवर के इंजन में फंसने पर चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका। ट्रेन के अचानक रुकने से रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया। देर शाम 12819 उड़ीसा संपर्क क्रांति एक्सप्रेस रनथ्रू पर दिल्ली जा रही थी। पूर्वी केबिन के निकट ट्रेन से आगे अच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

नगर पालिका नहीं कर सकी पार्किंग की व्यवस्था

इटावा,जागरण संवाददाता : बीते कई साल से नगर पालिका द्वारा मुख्य बाजार को वाहनों की रेलमपेल से छुटकारा दिलाने के वादे तो किए जा रहे हैं लेकिन वादों को मूर्तरूप अभी तक नहीं दिया जा सका है। बाजार में वाहन पार्किंग न होने से दुकानदारों को भी फुटपाथ पर वाहन खड़े करने पड़ रहे है तथा बाजार आने-जाने वाले लोगों को भी वाहन खड़े करने को मुख्य मार्ग का ही सहारा लेना पड़ रहा है। इसके चलते बाजार में लोगों को आये दिन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

अभियंता दिवस पर रक्तदान शिविर

इटावा, जागरण संवाददाता : अभियंता दिवस के अवसर पर लोक निर्माण विभाग के अभियंताओं ने जिला अस्पताल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इसका उद्घाटन मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा.बीएस अग्निहोत्री ने किया। लोक निर्माण विभाग के अभियंता रामकिशोर, राजेंद्र बहादुर, अश्वनी कुमार, एसके सिंह भदौरिया, मो. सारिक, कृपाशंकर, विनोद यादव, एके गुप्ता, एके शर्मा, डालचंद्र भाष्कर, बृजेंद्र सिंह, रविंद्र मिश्रा ने रक्तदान किय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

धूप निकलते ही बुखार संग बढ़े त्वचा रोग पीड़ित

इटावा, जागरण संवाददाता : दो दिन तक हुई रिमझिम की बरसात के बाद सोमवार को निकली चटक धूप मरीजों के लिए अभिशाप बन गई। अस्पताल में अन्य दिनों की अपेक्षा मरीजों की अपार भीड़ देखी गयी। अस्पताल में मौसमी बुखार के साथ त्वचारोग पीड़ित लोग उपचार के लिए आये। इसको लेकर चर्मरोग विशेषज्ञ के चेंबर में मरीजों की जम कर भीड़ हुई तथा बुखार के मरीज भी लाइन में लगने को मजबूर हो गये। मौसम में हुए आमूल चूक परिवर्तन के दुष्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

डॉक्टर दे नहीं रहे, महिला विंग बनाने की तैयारी

इटावा, जागरण संवाददाता : डा. भीमराव अंबेडकर संयुक्त जिला अस्पताल में बीते तीन सालों से डाक्टरों का अभाव बना है। कई बार ध्यानाकर्षण के बाद भी शासन से यहा के विभिन्न अस्पतालों में डाक्टरों की तैनाती तो नही की गई,बल्कि नई इकाईयां खोलनी शुरू कर दी गई। अस्पताल में नई योजनाओं को देखकर अब तो लोग कहने लगे हैं कि सरकार नई योजनाओं पर करोड़ों का खर्च तो करती जा रही है, लेकिन इनको चालू करने के लिए डाक्टर कहां ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

भव्य और आकर्षक होगी रामलीला

बकेवर, संवादसूत्र : लखना नगर के नया नहर पुल पर स्थित शिव मंदिर पर आयोजित श्री रामलीला समिति की बैठक में इस वर्ष भव्य और आकर्षक रामलीला कराने का फैसला लिया गया। अध्यक्ष संतोष सिंह चौहान ने बताया कि श्री रामलीला महोत्सव 19 सिंतबर शुक्रवार से गणेश पूजन व शिवबरात के नगर भ्रमण के साथ प्रारंभ होगा। समापन 5 अक्टूबर को रामराज्याभिषेक के साथ होगा। इस वर्ष शिव बारात, राम बारात, श्री राम शोभायात्रा में आकर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

बीएसएनएल कर्मी को लूटा

बकेवर, संवादसूत्र : गत दिवस रिक्शे से गांव जा रहे बीएसएनएल कर्मी को आधा दर्जन से अधिक लुटेरों ने मारपीट कर लूट लिया। इस दौरान रिक्शा चालक द्वारा विरोध करने पर बदमाशों ने पत्थर मारकर उसका सिर फोड़ दिया। बताया गया कि चकरनगर में तैनात बीएसएनएल कर्मी मिश्रीलाल निवासी शेरपुरा शनिवार को गांव लौट रहे थे। जैसे ही वह गांव के निकट अपना भट्टा के पास पहुंचे, तभी आधा दर्जन से अधिक लुटेरों ने उन्हें घेर लिया। ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

फिर शुरु हो गई बिजली कटौती

इटावा, जागरण संवाददाता : तकरीबन एक सप्ताह बाद जिले में बिजली की आपात कटौती फिर शुरु हो गयी है। सोमवार को शहर में चार घंटे व देहात में 6 घंटे की कटौती की गयी। उपचुनाव के बाद शुरु हुई कटौती ने एक बार फिर लोगों के सामने परेशानियां खड़ी कर दी है। इसी के साथ ग्रामीण क्षेत्रों बिजली व्यवस्था पटरी से उतर जाने से लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। बीते चार दिनों में हुई हल्की वारिश के बाद सोमवार को चटक धूप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

धान में चार दिन की बारिश ने डाली जान

इटावा, जागरण संवाददाता : जनपद को धान का कटोरा कहा जाता है, इस साल 54 हजार हेक्टयर धान की पैदावार होने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। कमजोर मानसून ने इस लक्ष्य को प्रभावित करते हुए सूखा के हालात पैदा कर दिए थे लेकिन बीते चार दिनों से हल्की बरसात होने से धान की फसल ही नहीं अपितु बीहड़ में बाजरा तथा दलहन व मैदानी क्षेत्र में सब्जियों की फसलों में जान आ गई। किसानों के लिए हल्की बरसात वरदान स्वरूप हो ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        
(News from Etawah, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें