Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 28,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इटावा

हादसों में युवक की मौत, सात घायल

इटावा, जागरण संवाददाता : विभिन्न थाना अंतर्गत अलग-अलग हादसों में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई और सात लोग घायल हो गए। बलरई थाना अंतर्गत गदोखर मार्ग पर गोपालपुरा की मोड़ पर शिवमोहन के घर के सामने बाइक पर ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी। इससे बाइक सवार एक युवक की मृत्यु हो गई तथा उसका अधेड़ साथी घायल हो गया। हरी सिंह (50) पुत्र सुमन सिंह निवासी नौगांव की मड़ैया चित्राहाट आगरा और उनका साथी राजेश (30) पुत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:45 PM (IST)
        

दो घरों में लगी आग से लाखों का माल खाक

इकदिल, संवाद सूत्र : ग्राम नगला मिहीलाल में अचानक लगी आग से दो घरों में लाखों रुपये का सामान, अनाज व नकदी जलकर राख हो गई। उक्त ग्राम निवासी राजवीर सिंह पुत्र सिपाहीराम के घर शाम के समय अचानक छप्पर में आग लग गई। इस भीषण आग ने छोटेलाल के मकान को भी अपने कब्जे ले लिया, जिससे दोनों घरों में आग लग गयी। फायर ब्रिगेड गाड़ी के पहुंचने से पहले ग्रामीणों ने मशक्कत कर आग पर काबू पा लिया। आग से घर में रखा गेह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:35 PM (IST)
        

इटावा-भिंड रेल सेवा शुरू होने पर बंद होगी डग्गामारी

इटावा, जागरण संवाददाता : इटावा से दिल्ली-लखनऊ जाना आसान है लेकिन महज 40 किमी की दूरी पर स्थित इटावा से भिंड जाना मुश्किल है। परिवहन निगम की बसें न चलने से यात्रियों को डग्गामार वाहनों के माध्यम से सफर करना पड़ता है। डग्गामार वाहनों की आड़ में वाहन लुटेरे भी खेल करते हैं जो यात्रियों को लूटकर निर्जन स्थान में फेंककर गायब हो जाते हैं। इससे यात्री खासे आहत हैं, भिंड रेल सेवा शुरू होने पर इस क्षेत्र में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:34 PM (IST)
        

सही तकनीक अपनाने से खेती में होगा लाभ

इटावा, जागरण संवाददाता: कृषि विभाग द्वारा कृषि सूचना तंत्र का सुदृढ़ीकरण योजना के अंतर्गत रबी किसान मेला एवं कृषक गोष्ठी का आयोजन विकास खंड बसरेहर परिसर में किया गया। जिसमें लगभग 400 किसानों ने सहभागिता की। ब्लाक प्रमुख मनोज कुमार दिवाकर ने दीप प्रज्ज्वलित कर मेला-गोष्ठी का शुभारंभ किया। उन्होंने किसानों से आग्रह किया वे कृषि वैज्ञानिकों द्वारा बताई गई तकनीकों को अपनाएं, इससे खेती में लाभ होगा। उ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:24 PM (IST)
        

300 बकाएदारों पर आरसी की तैयारी

इटावा, जागरण संवाददाता : पावर कारपोरेशन के निर्देश पर विद्युत विभाग द्वारा एक लाख से ऊपर के बकाएदारों की आरसी जारी करने की तैयारी कर ली है। इसमें तकरीबन 100 उपभोक्ताओं के बिलों में गड़बड़ी बताई गयी है। उन्हें बिल संशोधन का मौका दिया गया है। विभाग द्वारा 43 बकाएदारों की आरसी तैयार करा ली गयी है। अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड प्रथम आरके ग्रोवर ने बताया कि एमडी के निर्देश पर एक लाख या उससे अधिक के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:16 PM (IST)
        

शहीद पुलिस कर्मियों के आश्रितों की नियुक्ति हो

इटावा, जागरण संवाददाता : डीआईजी कार्मिक उत्तर प्रदेश द्वारा प्रदेश के शहीद पुलिस कर्मियों की आश्रित विधवाओं के साथ घोर अन्याय किया जा रहा है। यह बात उत्तर प्रदेश पुलिस एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष सुबोध यादव ने जिलाधिकारी इटावा का दिये ज्ञापन में कही। उत्तर प्रदेश पुलिस एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष सुबोध यादव ने जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में कहा है कि सरकार के कार्यो में पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:11 PM (IST)
        

योजनाओं के निर्माण का मुख्य आधार जनगणना

इटावा, जागरण संवाददाता : जिला विद्यालय निरीक्षक देवेन्द्र प्रकाश के निर्देश पर राजकीय बालिका इंटर कालेज में जनगणना सप्ताह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर पर प्रधानाचार्या रुखसाना परवीन ने बताया कि देश के विकास हेतु अभिन्न योजनाओं के निर्माण का मुख्य आधार जनगणना है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र की उन्नति के लिए विभिन्न शैक्षिक स्वस्थ्य संबधी, चिकित्सा संबधी, एवं देश में व्याप्त कुरीतियों व बुराइयों को दू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:09 PM (IST)
        

हवालात में बंदी ने तेल छिड़क कर आग लगाई

जसवंतनगर, (इटावा) संवाद सहयोगी : जसवंतनगर थाना परिसर में शनिवार को हवालात में बंद अपहरण के आरोपी ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़ककर आत्महत्या करने के इरादे से आग लगा ली। आरोपी को गंभीर हालत में पीजीआई सैफई में भर्ती कराया गया है। एसएसपी ने लापरवाही में दो दारोगा और एक सिपाही को निलंबित कर दिया है। घटना दोपहर बाद करीब एक बजे हुई। 55 वर्षीय कल्लू खान पुत्र अल्लाह बख्स निवासी दीदामई थाना रामगढ़ फिरोज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:47 PM (IST)
        

विवाहित को मारकर फांसी पर लटकाया

जसवंतनगर, संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के ग्राम कोकावली में एक महिला को सुसरालियों ने मारपीट कर जान से मारने के बाद फांसी के फंदे पर लटका दिया। घटना को अंजाम देकर सभी सदस्य घर छोड़कर भाग गए। अमर सिंह पाल की करीब 30 वर्षीय पुत्री ममता देवी की शादी 19 जून 2005 को प्रवीन कुमार पाल पुत्र दिलीप कुमार पाल निवासी ग्राम कोकावली के साथ हुई थी। मृतका के पिता अमर सिंह का आरोप है कि दान-दहेज देने के बावजूद सस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:56 PM (IST)
        

आतिशबाजी के साथ महोत्सव का आगाज आज

इटावा, जागरण संवाददाता : इटावा महोत्सव का आगाज रविवार को रंगारंग आतिशबाजी के प्रदर्शन के साथ किया जाएगा। उद्घाटन अवसर पर समिति के अध्यक्ष, जिलाधिकारी डा. नितिन बंसल का गोले दाग कर स्वागत किया जाएगा। शहर के जाने माने बैंड के बीच जिलाधिकारी को गार्ड आफ आनर दिया जाएगा। महोत्सव के रंगारंग आगाज के तहत सायं 4 बजे जिलाधिकारी द्वारा वैदिक रीति से पूजन के साथ किया जाएगा। 5.30 बजे प्रकाश सज्जा का शुभारंभ ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:51 PM (IST)
        

चयनित 19 मुहल्लों में बिजली चेकिंग शुरू

इटावा, जागरण संवाददाता : बिजली का लोड बढ़ने से ट्रांसफार्मर जलने को विद्युत विभाग ने गंभीरता से लिया है। शासन की संस्तुति तथा एमडी के निर्देश पर विभाग ने शहर के अधिक लोड वाले 19 मुहल्लों की पहचान करके विद्युत चेकिंग अभियान शुरू किया है। अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड प्रथम आरके ग्रोवर ने बताया कि एमडी प्रभू नारायण सिंह के निर्देश पर डोर टू डोर चेकिंग शुरू करायी जा रही है। जांच टीमें घरेलू कने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:38 PM (IST)
        

भरतिया के राजेंद्र तो अमथरी के सुरेश बने प्रधान

ऊसराहार, संवाद सहयोगी : ताखा क्षेत्र में हुए दो ग्राम पंचायतों के उपचुनाव में भरतिया से राजेंद्र जाटव और अमथरी से सुरेश बाल्मीकि ने प्रधान पद के लिए भारी मतों से जीत हासिल की। 20 नवंबर को ताखा क्षेत्र की ग्राम पंचायत भरतिया एवं अमथरी में प्रधान पद के लिए पड़े वोटों की मतगणना 22 नंवबर को ब्लाक मुख्यालय ताखा में हुई। अमथरी से सुरेश चंद्र बाल्मीकि ने 647 मत पाकर अपने प्रतिद्वंद्वी शिवनारायण को 467 मत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 05:28 PM (IST)
        

पदोन्नति प्रक्रिया काउंसिलिंग से कराने की मांग

इटावा, जागरण संवाददाता : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष विनोद कुमार यादव के नेतृत्व में शिक्षक प्रतिनिधि मंडल पदोन्नति के संबंध में जिलाधिकारी से मिला। उन्होंने महिला और विकलांग अध्यापकों की भांति पुरुषों की भी पदोन्नति की प्रक्रिया काउंसिलिंग कराकर करने की मांग करते हुए कहा कि इस पदोन्नति प्रक्रिया को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने जिलाधिकारी से मांग की कि इस प्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 05:25 PM (IST)
        

मुलायम के जन्मदिन के खर्चे पर पेट में दर्द क्यों

इटावा, जागरण संवाददाता : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन शाही अंदाज में मनाए जाने को लेकर उठाए जा रहे खर्चे के सवाल पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सांसद प्रो. रामगोपाल यादव ने तंज कसा कि खर्चे को लेकर पेट में दर्द क्यों होता है। साथ ही उन्होंने सफाई दी कि जन्मदिन मनाने में सरकारी पैसा खर्च नहीं हुआ है। प्रो. यादव शनिवार को पुलिस लाइन में एक कार्यक्रम के अवसर पर प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:30 PM (IST)
        

विकास भवन परिसर में नहीं होगा धूम्रपान

इटावा, जागरण संवाददाता : मुख्य विकास अधिकारी डा. अशोक चन्द्र ने बताया कि विकास भवन परिसर, इटावा को धूम्रपान निषिद्ध क्षेत्र घोषित किया गया है। इस क्रम में जागरूकता एवं अनुश्रवण कार्यवाही हेतु समिति गठित की गयी है। गठित समिति के साथ जिला विकास अधिकारी द्वारा समय-समय पर विकास भवन में स्थित सभी कार्यालयों में धूम्रपान के संबंध में निरीक्षण किया गया। 15 नवंबर के निरीक्षण में पाया गया कि कार्यालयों में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:17 PM (IST)
        

सैफई महोत्सव में लगेगा विकलाग सहायता शिविर

सैफई, संवाद सहयोगी : रणवीर स्मृति सैफई महोत्सव के आयोजन में इस वर्ष विकलाग सहायता शिविर का आयोजन होगा। इस शिविर में विकलांगों को ट्राइसाइकिल, व्हील चेयर, कान की मशीन, अंध छड़ी और बैशाखियां आदि उपकरणों का वितरण किया जाएगा। यह जानकारी महोत्सव समिति के अध्यक्ष सासद बंदायूं धर्मेन्द्र यादव, प्रबंधक वेदव्रत गुप्ता और शिविर संयोजक शिवकांत जैन ने देते हुए बताया कि इस शिविर के आयोजन से पूर्व 27, 28 और 29 न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:09 PM (IST)
        

शौचालय बनवाने के लिए लाभार्थियों को मिलेंगे 12 हजार

ऊसराहार, संवादसूत्र : अब शौचालय बनाने केलिये लाभार्थियों को प्रति शौचालय 12 हजार रुपये मिलेंगे। यह जानकारी ताखा ब्लाक प्रमुख सरोज यादव ने ब्लाक सभागार में क्षेत्र पंचायत सदस्यों की बैठक में दी। यह धनराशि 2 अक्टूबर से लागू कर दी गयी है। उन्होंने सभी सदस्यों से कार्ययोजनाओं के प्रस्ताव भी मांगे। उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्र पंचायत सदस्यों के क्षेत्र में हैंडपंप खराब हैं उनकी सूची तत्काल उपलब्ध कराय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:19 AM (IST)
        

महिला का शव खेत में मिलने से क्षेत्र में सनसनी

जसवंतनगर, संवाद सहयोगी : क्षेत्र के गांव खेड़ा बुजुर्ग में शुक्रवार को प्रात: एक खेत में महिला का शव मिलने से सनसनी फैल गई। जिसकी की खबर लगते ही आसपास गांव से मृतका को देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। आशंका जतायी जा रही है कि महिला की हत्या कर शव को फेंक दिया गया। हालांकि पुलिस मामला आत्महत्या का मान रही है। गंगाराम जाटव की पुत्री विमला देवी उम्र 32 बर्ष बीते दस वर्षो से सुसरालियों से अनबन के कारण अपने प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:19 AM (IST)
        

सवा सौ साल में और जवान हो गया इटावा महोत्सव

ओम प्रकाश बाथम, इटावा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के गृह जनपद में भले ही आज उनके गांव में होने वाला सैफई महोत्सव अपनी देश में पहचान बनाए हुए है, लेकिन वास्तविकता में 23 नवंबर दिन रविवार से शुरू होने वाला इटावा महोत्सव जिले की सबसे बड़ी धरोहर है। लगभग सवा सौ साल से लोग हर साल इस महोत्सव का बेसब्री से इंतजार करते हैं। पिछले दो साल से महोत्सव में विज्ञान मेला व पुस्तक मेला शुरू हुआ है जो युवाओं में खासा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:19 AM (IST)
        

छह दिन चले मिशन का विद्यालयों को नाम नहीं मालूम

इटावा, जागरण संवाददाता : कहते हैं कि सिर्फ कानून बनाने से कुछ नहीं होता कानून का पालन कराने वाले ही सुस्त होंगे तो हालात बिगड़ेंगे ही। ऐसा ही कुछ शिक्षा विभाग में भी हो रहा है। शिक्षा व्यवस्था और शिक्षार्थियों की दशा सुधारने के लिए शासन चाहे कितने ही फरमान जारी कर ले, लेकिन जब तक हमारे शिक्षाधिकारी उनको लेकर उदासीन रहेंगे, तब तक शिक्षा का हाल नहीं सुधरने वाला। हाल ही में बाल दिवस के मौके पर प्रदेश ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:19 AM (IST)
        
(News from Etawah, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें