« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इटावा

छत पर सोया परिवार, चोरो ने उड़ाया माल

भरथना, संवाद सहयोगी : रक्षाबंधन पर्व पर भाई को राखी बांधने के लिए पत्नी मायके चली गई तो पति अपने घर की छत पर सो गया। इतने में बदमाश घर में रखे सोने-चांदी के आभूषण, 20 हजार की नकदी, तीन गैस सिलेंडर चुराकर चंपत हो गए। भोर होते ही चोरी की घटना देख परिजनों में कोहराम मच गया। पीड़ित गृहस्वामी ने कोतवाली में तहरीर देकर कार्यवाही की गुहार लगायी है। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम भोली स्थित प्रेम नगर निवासिनी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:47 PM (IST)
        

सभासद की भाभी का मंगलसूत्र व चेन छीनी

इटावा, जागरण संवाददाता : रक्षाबंधन पर अपने भाई के साथ बाइक पर जा रही शहर के एक सभासद की भाभी के गले में पहनी सोने की जंजीर व मंगलसूत्र बाइक सवार लुटेरों ने छीन लिए। इतना ही नहीं भाई द्वारा पीछा करे जाने पर बदमाशों ने फायर भी झोंका। त्योहार आते ही आवागमन बढ़ने से चेन स्नैचर व लुटेरों की हलचल बढ़ती जा रही है और आए दिन होने वाली ऐसी वारदातों से पुलिस की मौजूदगी व सुरक्षित हाइवे के सारे दावे खोखले साब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:42 PM (IST)
        

7 करोड़ से तैयार पंडाल में होंगे महोत्सव के कार्यक्रम

इटावा, जागरण संवाददाता : 105 वीं साल में प्रवेश कर रहे ऐतिहासिक इटावा, महोत्सव में इस वर्ष दर्शकों को खुले आसमान के नीचे बैठ कर रंगारंग कार्यक्रमों को नहीं देखना होगा। प्रदेश सरकार ने इस बार महोत्सव पंडाल को तकरीबन 7 करोड़ की लागत से विस्तार कराके समूचे प्रेक्षागृह को आधुनिक रूप से आच्छादित करके दर्शक क्षमता दस हजार से बढ़ा कर 15 हजार कर दी है। वर्ष 1910 से अपने नये व वर्तमान स्थल पर पहुंचे महोत्स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 06:23 PM (IST)
        

प्लेटफार्म से 9 किलोग्राम गांजा सहित एक गिरफ्तार

इटावा, जागरण संवाददाता : रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर गश्त के दौरान एक व्यक्ति के कब्जे से 8 किलो 900 ग्राम गांजा बरामद कर पकड़ लिया। जीआरपी को देख पकड़ा गया आरोपी भागने की फिराक में था तभी शक के आधार पर पकड़ा गया।थाना प्रभारी जीआरपी यशपाल ¨सह यादव ने बताया कि एसआई इन्द्रपाल ¨सह अपने हमराह के साथ जब प्लेटफार्म एक के रास्ते गेट संख्या 28 की ओर जा रहे थे, तभी चोर गेट के पास एक व्यक्ति सीमेंट की बैं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 06:18 PM (IST)
        

शिक्षक-शिक्षिकाएं अपनी जिम्मेदारी का निर्वाहन करें

भरथना, संवाद सहयोगी : शासन द्वारा छात्रों को शिक्षित करने के लिए चलायी जा रही विभिन्न लाभकारी योजनाओं का विद्यालयों में सही से क्रियान्वयन किया जाये साथ ही शिक्षक-शिक्षिकायें अपनी जिम्मेदारी का निर्वाहन करते हुए पूरी लगन और मेहनत से विद्यालय का शैक्षिक वातावरण सुदृढ़ कर छात्र-छात्राओं को शिक्षित करके सरकार के सर्वशिक्षा अभियान को सफल बनायें। यह बात खंड शिक्षा अधिकारी अजीत निगम ने क्षेत्र के ग्रा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 06:14 PM (IST)
        

सरकारी योजनाओं का लाभ लोगों को नहीं

भरथना, संवाद सहयोगी : नगर में स्थित राष्ट्रीयकृत बैंकों सहित निजी बैंकों में केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित ब्याज दरों पर पात्र व्यक्तियों के लिए रोजगार, कृषि, शिक्षा सहित अन्य उपक्रमों हेतु चलायी जा रही विभिन्न महत्वाकांक्षी योजनाओं के साथ लोन, किसान क्रेडिट कार्ड का लाभ लोगों को सीधे नहीं मिल पा रहा है। बैंकों में धाक जमाये दलाल स्वयं को अधिकृत एजेंट बताकर अपनी मनमानी की वजह से उपभोक्ताओं की परेश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 06:12 PM (IST)
        

जहरीला पानी पीने को मजबूर 11 गांवों के वा¨शदे

बृजेंद्र तमोरी, भरथना: थाना क्षेत्र के कुनैठी (वैशोली सादिकपुर) समेत 11 गांवों के ग्रामीण जहरीला पानी पीने को मजबूर हैं। बताया जाता है कि यहां के पानी में फ्लोराइड की मात्रा अत्यधिक है। इससे वे जवानी में ही बुढ़ापा देख रहे हैं। यहां के आवारा जंगली जानवर, पशु-पक्षी, महिला-पुरूष, बच्चे, युवा-युवतियां एक घाट सेंगर नदी का गन्दा पानी पीने व नहाने धोने को मजबूर बने हुए हैं। इन गांवों में आज भी कोई अपनी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 06:10 PM (IST)
        

बालक वर्ग में आजाद जैना व बालिका में मीराबाई की टीम जीती

इटावा, जागरण संवाददाता : बसरेहर ब्लाक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय संकुल बीना में खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कबड्डी में प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय की आठ टीमों ने भाग लिया। बालक वर्ग में आजाद जैना की टीम पहले स्थान पहले स्थान पर भगत ¨सह की टीम दूसरे स्थान पर रही जबकि बालिका वर्ग में मीराबाई की टीम पहले स्थान पर व अहिल्याबाई की टीम दूसरे स्थान पर रही। प्रतियोगिता में जिला पीटीआई गौरव पा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 05:48 PM (IST)
        

श्रम विभाग की उदासीनता से संडे को भी फुटपाथ बोझिल

इटावा, जागरण संवाददाता : इसे श्रम विभाग की उदासीनता कहा जाए अथवा सुविधा शुल्क की परंपरा, कारण कुछ भी रहे हों, यहां बंदी दिवस घोषित होने के बावजूद रविवार को फुटपाथों को अतिक्रमण से निजात नहीं मिल पा रही है। अवैध कब्जा से दबे फुटपाथ अपनी आजादी को लेकर सारे दिन कराहते रहते हैं। अंतिम सांस ले रहे फुटपाथों की ओर प्रशासन का ध्यान नहीं जा रहा है। श्रम विभाग को बाजार बंदी का पूरा अधिकारी दिया गया है, ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 05:46 PM (IST)
        

मेहनत और मजबूत संगठन से होती है जीत

जसवंतनगर, संवाद सहयोगी : विधानसभा क्षेत्र के ग्राम निलोई में मुख्य अतिथि कानपुर मंडल जोन कोर्डिनेटर शमसुद्दीन राईन की उपस्थिति में समीक्षा बैठक हुई, जिसमें पंचायत चुनाव के तहत संगठन मजबूत करने पर चर्चा हुई। ग्राम निलोई अंबेडकर पार्क में राईन ने भरोसे के साथ कहा कि अगली राज्य सरकार बसपा की ही बनेगी। केंद्र व राज्य सरकारें झूठ के बल पर बनी थीं, जनता के साथ धोखा हुआ है। कहां गये भाजपा के आने वाले अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:02 PM (IST)
        

आसमान छूते दाल के भाव, थाली से हो रही दूर

इटावा, जागरण संवाददाता : घर की मुर्गी दाल बरावर वाली चौपाल पर की जाने वाली चर्चायें, अब वास्तविक धरातल पर सी साबित होने लगी है। लोग प्याज के आंसू पौछ नहीं पाये थे, तब तक आम लोगों की रसोई की शोभा बढ़ाने वाली दालें भी आसमान की ओर देखने लगी है। आसमान छूते दाल के भाव से गरीवों की थाली खाली रहने लगी है। इस समय दालों के भावों में हुई बेतहाशा वृद्धि ने आम लोगों की आंखों की नीेंद ही चुरा ली है। दालों क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 08:56 PM (IST)
        

जिला अस्पताल में डिजीटल एक्स-रे शीघ्र चालू होंगे

इटावा, जागरण संवाददाता : डा. भीमराव अंबेडकर संयुक्त जिला अस्पताल में भले ही डाक्टरों की कमी पर ध्यान न दिया जा रहा हो लेकिन अति आधुनिक तरीके से होने वाले डिजीटल एक्स-रे मशीन उपलब्ध करा दी गयी है। शासन की ओर से उक्त मशीन को लगाने के लिए तकनीशियनों ने अस्पताल आकर मशीन लगाने की जगह तैयार करना शुरू कर दिया है। जो अंतिम चरण में चल रहा है। यह मशीन शीघ्र चालू हो जाएगी। इसी कड़ी में हड्डी के आपरेशन को ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 08:42 PM (IST)
        

अलग अलग हादसों में आठ घायल

इटावा, जागरण संवाददाता : विभिन्न थानांतर्गत हुए हादसों में आठ लोग घायल हो गए। पप्पू पुत्र रामचरन निवासी मानिपुर विसू थाना इकदिल को अज्ञात बाइक सवार ने टक्कर मारकर घायल कर दिया। राजीव पुत्र वीरेंद्र ¨सह निवासी बाह अड्डा थाना कोतवाली जसवंतनगर-कचौरा रोड पर बाइक की टक्कर से घायल हो गया। उमेश महेरे पुत्र अवधेश महेरे दो बाइकों की भिड़त में घायल हो गया जबकि संतोष शर्मा पुत्र सियाराम निवासी मानिकपुर मोड़... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:47 PM (IST)
        

रक्षाबंधन पर बदमाशों ने तीन को बनाया जहरखुरानी का शिकार

इटावा, जागरण संवाददाता : रक्षाबंधन पर्व पर अलग-अलग मामलों में तीन लोगों को जहरखुरानों ने अपना शिकार बनाया। दिल्ली से रोडवेज बस में अपने घर आ रहा प्रकाश पुत्र गजराज निवासी खरैथा थाना बकेवर को रास्ते में जहरखुरानी का शिकार बनाया गया। उसे अचेतावस्था में सीएचसी जसवंतनर की एंबुलेंस से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुलदीप पुत्र दिनेश लोधी निवासी कमालगंज फर्रुखाबाद को बेहोशी की हालत में सिविल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:46 PM (IST)
        

तीन मामलों में जान से मारने की धमकी दी

इटावा, जागरण संवाददाता : शनिवार को तीन अलग-अलग मामलों में जान से मारने की धमकी दी गई। बलरई थानांतर्गत ग्राम अजबपुरा निवासी उदयवीर पुत्र नाथूराम ने मनीषा पुत्री यदुवीर ¨सह सहित दो लोगों के खिलाफ उससे मारपीट करने व जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज कराया है। एक अन्य मामले में कोतवाली थाना क्षेत्र के कटरा शमसेर खां निवासी डा. सत्यप्रिय मानव व उनके पुत्र पीएल गोयल ने अपने मुहल्ले की ही रामब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:44 PM (IST)
        

सीएम के जिले में डग्गामारी बन गई है नासूर

इटावा, जागरण संवाददाता : मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के जिले में डग्गामारी लाइलाज बीमारी बन गई है। मुख्य सचिव के फरमान का यहां कोई असर नहीं है, रोडवेज बस स्टैंड के समानांतर डग्गामारी का अड्डा कायम है। रोडवेज के बेड़े से ढाई गुना अधिक वाहन डग्गामारी में संलग्न होने से रोडवेज की रोजाना दो लाख रुपये आमदनी पर डाका डाला जा रहा है। एसएसपी मंजिल सैनी ने डग्गामारी के खिलाफ कड़ाई की पर कोई असर नहीं हुआ, दो बार औ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:42 PM (IST)
        

रक्षाबंधन पर जगह-जगह लगे भुजरियों के मेले

इटावा, जागरण संवाददाता : रक्षाबंधन पर भुजरियों के विसर्जन की परंपरा प्राचीनकाल से चली आ रही है। इस दिन लोग भुजरियों को विसर्जन करने के लिए बड़ी संख्या में एकत्र होते हैं, जहां मेला जैसा स्वरूप बन जाता है। इस वर्ष यमुना के तट पर, पक्का तालाब व महेरा चुंगी पर भुजरियों के मेले लगे। जहां लोगों ने उत्साहपूर्वक भुजरियों का विसर्जन किया, वहीं बच्चों ने मेले का लुफ्त उठाया। पहले लोग पक्के तालाब में ही भुज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:32 PM (IST)
        

रक्षाबंधन मनाने इटावा पहुंचा मुलायम परिवार

इटावा, जागरण संवाददाता: रक्षाबंधन के पर्व पर लखनऊ से सपा सुप्रीमों मुलायम सिंह यादव का पूरा परिवार शनिवार को इटावा पहुंचा। सपा सुप्रीमो हेलीकॉप्टर से अपने भाई लोक निर्माण मंत्री शिवपाल ¨सह यादव के साथ पहुंचे। उन्होंने अपनी बहन कमला देवी से राखी बंधवायी। वे फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित अपने बहनोई डा. अजंट ¨सह यादव के घर दोपहर करीब दो बजे पहुंचे और बहन कमला देवी से राखी बंधवा कर आशीर्वाद लिया। मुलायम ¨सह अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:13 PM (IST)
        

करंट लगने से महिला की मौत

बकेवर, संवादसूत्र : मायके जाने की तैयारी कर रही 26 वर्षीय युवती की कूलर से करंट लग जाने से मौत हो गई। थाना क्षेत्र के ग्राम ललितपुर निवासी विनय कुमार की 26 वर्षीय पत्नी नैमा देवी शनिवार की सुबह रक्षाबंधन पर्व पर मायके जाने की तैयारी कर रही थी। इसी बीच कूलर में पानी डालना शुरू किया कि अचानक कूलर में करंट उतर आया और वह उसी में चिपक गयी। घर में मौजूद लोग जब तक उसे कूलर से छुड़ाते इससे पहले उसकी मौ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:46 PM (IST)
        

मारपीट कर घायल किया

बकेवर, संवादसूत्र : शराब के नशे में धुत होकर घर में घुसकर गृहस्वामी, उसकी पत्नी व पुत्र को आरोपियों ने लाठी-डंडों से मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। पुलिस ने पीड़ित के भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। बकेवर थाना क्षेत्र के ग्राम पिलखना निवासी तेज प्रताप का पुत्र शिवम अपने घर के बाहर दरवाजे पर बैठा हुआ था तभी गांव के ही राजकुमार पुत्र हुलासी, लाखन पुत्र मिट्ठू,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:45 PM (IST)
        
(News from Etawah, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें