इटावा

  • भूसा व्यापारियों को बदमाश समझकर ग्रामीणों ने पीटा

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:18 PM (IST)

    बकेवर, संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के ग्राम बहेड़ा से भूसा खरीदने गये दो भूसा व्यापारियों को बदमाश समझ कर अज्ञात ग्रामीणों ने मारपीट कर गंभीर रुप से घायल कर दिया। पुलिस ने घटना का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। सिविल लाइन थाना क्षेत्र के ग्राम एसर निवासी पवन पुत्र लाखन ¨सह व अवधेश पुत्र रामकिशोर पिकप वाहन पर सवार होकर ग्राम बहेड़ा से भूसा खरीदने के लिए गये थे। दोनों भूसा व्यापारी जैसे ही गांव क... और पढ़ें »

  • धनाभाव में तीन साल से धूल फांक रही मेडिकल केयर यूनिट

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:06 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता: प्रदेश सरकार की उपेक्षा के चलते यहां पुराने जिला अस्पताल परिसर में तकरीबन 6 करोड़ की लागत से तैयार करायी गयी मेडिकल केयर यूनिट धनाभाव में बीते तीन साल से धूल फांक रही है। संयुक्त जिला अस्पताल से संबद्ध इस यूनिट के चालू हो जाने से पुराने शहर के साथ-साथ पारपट्टी इलाके के मरीजों को भी सीधा लाभ मिल सकेगा। उल्लेखनीय है कि पहले पुराने शहर पचराहा पर जिला अस्पताल का संचालन होता था।... और पढ़ें »

  • अपने गिरेहबां में झांक कर देखें आजम खां

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:53 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता : कानपुर से चलकर इटावा के रास्ते दिल्ली जा रही केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ने पत्रकारों से कहा कि प्रधानमंत्री पर आरोप लगाने वाले आजम पहले खुद अपने गिरेहबां में झांक कर देखें। अगर उन्होंने पीएम को दाऊद के साथ बंद कमरे में बात करते देखा है तो क्या वह भी दाऊद के कमरे में मौजूद थे। सपा के कबीना मंत्री आजम खां के बयान का खंडन करते हुए उन्होंने कहा कि आजम खां ने इससे पूर्व भी... और पढ़ें »

  • कोठी आलीशान पर कच्ची गलियों से परेशान

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:43 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता : लाइन पार क्षेत्र की नवविकसित कालोनी अशोकनगर रॉयल उत्सव गार्डन के निवासी लंबे समय से बुनियादी सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं। चांदमियां वाली इस कालोनी में लोगों ने मकान तो आलीशान बना लिये हैं, लेकिन कच्ची गलियां होने से जहां लोग धूल से परेशान रहते हैं, वहीं कालोनी में बिजली के खंभे न होने से लोग बल्ली के सहारे दूर से बिजली की केबल ला रहे हैं। हैरत की बात तो यह है कि विकास की द... और पढ़ें »

  • घर से निकली छात्रा अचानक हुयी गायब

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:28 PM (IST)

    इकदिल, संवादसूत्र: शनिवार को सुबह फार्म भरने की बात कहकर घर से निकली छात्रा अचानक लापता हो गयी। रविवार को छात्रा का स्वेटर, बैग व एक लेटर हाइवे किनारे कुआं के पास पड़ा मिला। काफी मशक्कत के बाद भी पुलिस को कुआं में छात्रा नहीं मिली। इस घटना को लेकर क्षेत्र में पूरे दिन हड़कंप मचा रहा। इकदिल थाना क्षेत्र के कृपालपुरा निवासी प्रियंका गौतम शहर स्थित केके डिग्री कॉलेज में एमए की छात्रा है। शनिवार को सुब... और पढ़ें »

  • असम में किशोरी को भगाने का मुकदमा था कायम

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:16 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता : असम से हरियाणा ले जाई जा रही किशोरी सहित दो लोगों को बीते शनिवार की शाम जीआरपी-आरपीएफ ने नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस में पकड़ा। खोजबीन किए जाने पर पता चला कि असम में किशोरी को भगाने का मुकदमा दर्ज है। संबंधित थाना पुलिस से वार्ता होने के पश्चात जीआरपी को अब असम पुलिस का इंतजार है। इस दौरान किशोरी को महिला थाना में रखा गया है, दोनों युवक जीआरपी थाना में बंद हैं। जीआरपी थाना... और पढ़ें »

  • गोली से घायल महिला ने रिम्स में दम तोड़ा

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:12 PM (IST)

    जसवंतनगर, संवाद सहयोगी : कस्बे के मोहल्ला कटरा विल्लोचियान में गुरूवार देर रात दबंगों ने एक घर में घुसकर महिला खेरूननिशा को गोली मार दी थी। घायल महिला ने शनिवार की रात सैफई रिम्स में दम तोड़ दिया। इससे महिला के परिजन आक्रोशित हो उठे। उन्होंने रविवार को आरोपियों की गिरफ्तारियों की मांग की कि जब तक लोक निर्माण मंत्री शिवपाल ¨सह यादव उनकी बात नहीं सुनेंगे तब तक वे महिला का दफीना नहीं करेंगे। इस घटना ... और पढ़ें »

  • जनपद के 98 परीक्षा केंद्रों पर 51816 परीक्षार्थी देंगे बोर्ड परीक्षा

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 05:33 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता : यूपी बोर्ड इलाहाबाद द्वारा घोषित हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र तय कर दिये गये हैं। इसके मुताबिक 51816 परीक्षार्थियों के लिए 98 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं। इनमें 17 केंद्र संवेदनशील व दो केंद्र अति संवेदनशील घोषित किये गये हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक देवेन्द्र प्रकाश ने बताया कि जनपद के 21 राजकीय विद्यालय, 54 सहायता प्राप्त विद्यालय 183 वित्तविहीन ... और पढ़ें »

  • असम से भगाकर हरियाणा ले जाई जा रही किशोरी सहित दो पकड़े

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:09 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता: असम से भगाकर हरियाणा ले जाई जा रही किशोरी को दो लोगों सहित रेलवे फोर्स ने ट्रेन में पकड़ लिया। एक युवक उसे पत्नी बताकर नार्थ-ईस्ट एक्सप्रेस से ले जा रहे थे। जीआरपी थाने में तीनों से पूछताछ जारी थी, देर शाम तक कोई संतोषजनक जानकारी हासिल नहीं हुई थी। असम की पुलिस किशोरी के परिजनों सहित आयेगी तभी हकीकत सामने आएगी। एसपी रेलवे आगरा डा. मनोज कुमार ¨सह ने कंट्रोल के माध्यम से जी... और पढ़ें »

  • मुझे एनआरएचएम घोटाले में साजिश के तहत फंसाया गया

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:40 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता: बीते चार साल से एनआरएचएम घोटाले के आरोप में जेल की सजा काट कर जेल से छूटे पूर्व मंत्री बाबूराम कुशवाहा ने कहा कि उन्हें साजिश के तहत फंसाया गया था। उक्त प्रकरण से उनका कोई संबंध नहीं है। जेल से रिहा होने के बाद गाजियाबाद से चलकर इटावा आये बाबूराम कुशवाहा ने कहा कि सत्य की जीत होती है, अगर उन्होंने घोटाला किया होता तो जेल से बाहर नहीं होता। उन्होंने कहा कि कोर्ट ने भी असलियत... और पढ़ें »

  • तीन दिन से गायब फोटोग्राफर का दुकान में मिला शव

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:21 PM (IST)

    जसवंतनगर, संवाद सहयोगी : कस्बे के रामलीला रोड पर स्थित एक दूकान से तीन दिन से गायब फोटो ग्राफर का शव पाया गया। पुलिस ने उसकी किराये की दूकान से शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। ग्राम कैस्त निवासी शिव कुमार राठौर का 28 वर्षीय पुत्र रामकुमार उर्फ राजू रामलीला मैदान के समीप अम्बिका डिजिटल फोटो स्टूडियो के नाम से फोटो ग्राफी की दूकान किये हुए था। कभी-कभी वह शादी आदि पार्टियों में फोटोग्राफी क... और पढ़ें »

  • पांच लोगों ने मिलकर एक युवक को जमकर पीटा

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:19 PM (IST)

    सैफई, संवाद सहयोगी : पुलिस चौकी हैवरा थाना जसवंतनगर क्षेत्र में पांच लोगों ने मिलकर एक युवक को पीटकर घायल कर दिया। मौके पर पहुंचे गांव के लोगों ने बचाया। घायल को सैफई पीजीआई में भर्ती कराया गया। परिजनों ने घटना की जानकारी कोतवाली पुलिस को दी। पुलिस ने मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज किया। ग्राम नगला अनिया निवासी अम्बरीश कुमार पुत्र सियाराम रात्रि करीब 9 बजे सैफई स्थित दुकान बंद करके अपनी कार... और पढ़ें »

  • जनपद की 11489 गर्भवती महिलाओं में 1618 को खतरा

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:14 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता: केंद्र व प्रदेश सरकार के निर्देश पर जनपद में चलाये गये मातृत्व सप्ताह के तहत बीती 27 जनवरी से लेकर 3 फरवरी तक जनपद में चलाये गये मातृत्व सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत विभाग ने 8 ब्लाक क्षेत्रों में 12435 गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य परीक्षण का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। इसके सापेक्ष 11849 महिलाओं की जांच की गयी, जिनमें 1618 महिलाओं में कमी पाई गयी, जो प्रसव के दौरान नुकसान द... और पढ़ें »

  • छापे में खनन माफिया निकल भागे

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:16 PM (IST)

    चकरनगर, संवाद सहयोगी : प्रतिबंधित चंबल सेंचुरी क्षेत्र से गुरूवार रात्रि खनन माफियाओं द्वारा मशीन और ट्रैक्टरों से मिट्टी का अवैध खनन किया गया। सेंचुरी टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण कर जेसीबी मालिक सहित पांच के खिलाफ विभागीय मुकदमा दर्ज कर इतिश्री कर ली, हालांकि कोई भी व्यक्ति पकडा नहीं गया सभी भाग गये। विभाग ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कराना मुनासिब नहीं समझा जिसके चलते खनन माफियाओं के हौसले बुलंद ... और पढ़ें »

  • डीजल गबन में निलंबित नायब नाजिर के खिलाफ मुकदमा दर्ज

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:14 PM (IST)

    चकरनगर, संवाद सहयोगी : तहसील चकरनगर के नायब नाजिर द्वारा डेढ़ हजार लीटर डीजल का घोटाला किया गया था। नाजिर को पहले जिलाधिकारी द्वारा सस्पेंड किया गया था। जनसूचना व नजारत जैसे महत्वपूर्ण चार्ज न देने पर तहसीलदार द्वारा उक्त आरोपी के खिलाफ संबंधित थाना में मुकदमा दर्ज कराया गया है। गौरतलब हो कि तहसील चकरनगर के नायब नाजिर अनिल कुमार दीक्षित द्वारा डीजल के 25 कूपन एक माह के अंदर काटकर करीब डेढ़ हजार ल... और पढ़ें »

  • वाहन से कुचल कर युवक की मौत

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 05:31 PM (IST)

    बकेवर, संवादसूत्र : थाना क्षेत्र के ग्राम चन्दपुराशाला के निकट इटावा से वापस गांव लौट रहे वरिष्ठ अधिवक्ता के भाई को तेज रफ्तार अज्ञात वाहन ने कुचल कर घायल कर दिया जिसकी उपचार के लिए ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। बकेवर थाना क्षेत्र के ग्राम चंद्रपुरा शाला निवासी वरिष्ठ अधिवक्ता बृजेन्द्र चौबे का 38 वर्षीय भाई विनय पुत्र विशंभर दयाल शहर में म¨हद्रा ऑटो सर्विस में नौकरी करता है। शुक्रवार की रात... और पढ़ें »

  • हत्या के मामले में तीन पर गैंगस्टर लगी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 05:26 PM (IST)

    ऊसराहार,संवादसूत्र : किशोर की हत्या के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों पर गैंगस्टर की कार्यवाही की है। तीनों आरोपी इस समय जेल में हैं। बताते चलें कि थाना क्षेत्र के ग्राम बहादुरपुर निवासी ¨पकू उर्फ संजीव पाल 15 वर्ष की 22 मार्च 2015 को उस समय हत्या कर दी गई थी जब वह अपने घर से ताखा बाजार करने जा रहा था। इस मामले में मृतक के पिता ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। जांच में पुलिस ने चिरैया उर्... और पढ़ें »

  • इस वर्ष 474 मेधावियों को मिलेंगे लैपटॉप

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 05:18 PM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता: सपा सरकार की महत्वाकांक्षी योजना लैपटॉप वितरण के तहत इस वर्ष 474 मेधावी छात्र-छात्राओं को लैपटॉप दिए जाएंगे। इसमें सीबीएसई बोर्ड से शिक्षा प्राप्त कर रहे कुछ छात्रों को भी शामिल किया गया है। शासन से प्राप्त सूची के आधार पर फिलहाल सत्यापन कार्य जारी है जो जल्द ही पूरा होने को है। सत्यापन कार्य पूर्ण होने के बाद शासन से लैपटॉप प्राप्त होंगे और मेधावियों को बांटे जाएंगे। लैप... और पढ़ें »

  • मंदिर का ताला तोड़कर चोरी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जसवंतनगर, संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के ग्राम नगला भिखन में गुरुवार की रात अज्ञात चोरों ने मां भोजेश्वरी मंदिर में ताला तोड़कर मंदिर में लटका एक कुंतल से अधिक बजनी पीतल का घंटा आदि सामान चोरी कर लिया गया है। थाने में प्रदीप बबलू शाक्य ने तहरीर दी है कि चोर उसमें से एक कुंतल पांच किलो वजन का पीतल का घंटा, एक एम्पलीफायर, एक स्पीकर, चोरी कर लिया गया है। इसके अलावा पास में ही रखे एक लकड़ी के खोखे का ता... और पढ़ें »

  • लॉयन सफारी के शेरों को नहीं हुआ बबेसिया

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    इटावा, जागरण संवाददाता : लॉयन सफारी के अभी हाल ही में शामिल हुए शेर मादा जेसिका व नर पटौदी को बबेसिया की बीमारी नहीं हुई है। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ बैटनरी बरेली की रिपोर्ट शुक्रवार को लॉयन सफारी प्रशासन को प्राप्त हो गई। लॉयन सफारी के निदेशक संजय श्रीवास्तव ने बताया कि आईबीआरआई द्वारा सुझाए परामर्श के अनुसार 29 जनवरी को जेसिका व पटौदी के ब्लड सैंपल भरकर बरेली भेजे गई थे जिसके बाद उसकी रिपोर्ट निग... और पढ़ें »

(News from Etawah, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें