Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

एटा

तापमान गिरते ही श्वांस रोगों का हमला

जागरण संवाददाता, एटा: तापमान में कमी आते ही सांस के रोगों का हमला शुरू हो गया है। अस्थमा और सीओपीडी क्रोनिक ऑब्स्ट्रक्टिव पल्मनरी डिजीज (सीओपीडी) के मरीज तेजी से बढ़े हैं। जिला अस्पताल में ऐसे मरीजों की संख्या प्रतिदिन डेड़ सौ तक पहुंच रही है। ऋतु परिवर्तन का असर विभिन्न रोगियों पर अलग-अलग तरह नजर आ रहा है। सांस के पुराने रोगी जहां अधिक परेशान हैं, वहीं नए रोगी भी चिकित्सकों के पास पहुंच रहे हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:32 PM (IST)
        

सफाई रखकर खास बना दें दीपावली

जागरण संवाददाता,एटा: इस बार की दीपावली कुछ मायनों में खास मानी जा सकती है। स्वच्छता अभियान ने इसे विशेष बना दिया है। ऐसे में अपना फर्ज है, दीपोत्सव पर शहर की सड़कें और गलियां साफ रखें। 2 अक्टूबर से शुरू हुआ सफाई अभियान इन दिनों चल रहा है। दीपावली पर सामाजिक संगठन, प्रशासन सफाई की अपीलें कर रहा है। पालिकाध्यक्ष राकेश गांधी ने कहा है, दीपावली पर पटाखों का कचरा सड़क पर न होने दें। पटाखों को जहां चलाये... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:51 PM (IST)
        

बागवाला में महिला से दुष्कर्म

जागरण संवाददाता, एटा : बागवाला क्षेत्र में एक महिला के साथ दुष्कर्म किया गया। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस द्वारा रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। अदालत के आदेश पर मामले की रिपोर्ट मंगलवार की शाम पंजीकृत हो सकी है। अदालत को दिए प्रार्थना पत्र में गांव बागवाला की महिला ने कहा कि 28 अगस्त 2014 को दोपहर करीब एक बजे वह अपने घर पर मौजूद थी। तभी मुहल्ले की ही मालती देवी द्वारा घर पर नहाने के लिए उसे बुलाया गया। मा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:47 PM (IST)
        

मिट्टी के दिये जलाएं

जागरण संवाददाता, एटा: देश की सीमाओं पर सिर उठाते ड्रेगन के खिलाफ नागरिकों का रोष मंगलवार की शाम को शहर की सड़कों पर दिखाई दिया। जब शहर के चेयरमेन के साथ लोगों ने महापुरुषों की प्रतिमाओं पर मिट्टी के दिये जलाकर श्रद्धा प्रकट की। वहीं चीन निर्मित वस्तुओं का विरोध किया। शहर के व्यस्ततम दीनदयाल चौराहे पर लगी दीन दयाल उपाध्याय की प्रतिमा के चहुंओर दीप सजाते हुए पालिकाध्यक्ष राकेश गांधी ने कहा कि जब ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:43 PM (IST)
        

टै्रक्टर-ट्रॉली से टकराई बाइक, तीन घायल

जागरण संवाददाता, एटा : कोतवाली देहात क्षेत्र में मंगलवार की देर शाम तेज गति से आ रही बाइक सड़क किनारे खड़ी टै्रक्टर-ट्रॉली से टकरा गई। हादसे में तीन बाइक सवार घायल हो गए। इसके अलावा सड़क हादसों में घायल दो महिलाओं में से एक की हालत खतरे में देखते हुए आगरा रेफर कर दिया है। मंगलवार देर शाम कोतवाली नगर क्षेत्र के मुहल्ला भगीपुर निवासी प्रवेश कुमार पुत्र खमानी सिंह मोटरसाइकिल से अवागढ़ की ओर से एटा आ रह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:41 PM (IST)
        

किसानों को मिलेगी आधुनिक विधियों की जानकारी

जैथरा (एटा): ब्लॉक क्षेत्र के गांव बहगों और धरौली में किसान क्लबों की स्थापना की गई है। जिनसे इन क्षेत्र के किसानों को कृषि की आधुनिक विधियों और योजनाओं की जानकारी मिल सकेगी। ये दोनों गांव राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक द्वारा वित्त पोषित हैं। इन गांवों में किसान क्लबों का उद्घाटन नाबार्ड के जिला विकास प्रबंधक धर्मवीर सिंह ने किया। उन्होंने किसानों को जानकारी देते हुए कहा कि किसान क्लबों पर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:38 PM (IST)
        

शराब को पैसे न देने पर ठोंका फायर

जागरण संवाददाता, एटा : मलावन क्षेत्र में शराब के लिए पैसे न देने पर तीन लोगों ने ईट भट्ठा स्वामी के साथ हाथापाई की। विरोध करने पर फायरिंग भी की। वहीं जलेसर पुलिस ने हत्या के प्रयास का एक अन्य मामला तीन लोगों के खिलाफ दर्ज किया है। जलेसर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सिलामई निवासी ब्रजेश कुमार पुत्र बनवारीलाल ने पुलिस को दी तहरीर में कहा, मलावन क्षेत्र के ग्राम महुआखेड़ा स्थित ईट भट्ठा पर वह 14 अक्टूबर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:35 PM (IST)
        

वृद्ध ने हजारा नहर में लगाई छलांग

जागरण संवाददाता, एटा : कोतवाली देहात क्षेत्र में बुधवार को प्रात: पुत्रवधू से कहासुनी होने पर एक वृद्ध ने हजारा नहर में छलांग लगा दी। मामले की जानकारी मिलते ही दो तैराक भाइयों ने अपने एक अन्य साथी की मदद से नहर में कूदे वृद्ध को बाहर निकाल लिया। मौके पर पहुंचे परिजन वृद्ध को घर ले गए। बुधवार को प्रात: करीब 9 बजे खेड़ा बसुंधरा निवासी 60 वर्षीय दलवीर सिंह पुत्रवधू से कहासुनी होने पर घर से निकल आया। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:35 PM (IST)
        

हजारों रसोइयों की फिर फीकी दीपावली

जागरण संवाददाता, एटा: सरकारी स्कूलों में बच्चों के लिए मि-डे मील पकाने वाली रसोइयां महिलाएं इस बार भी त्योहार पर निराश रह गई। त्योहार से पहले ही मानदेय मिलने की आस टूट गई। ऐसे में त्योहार विभाग की लापरवाही से फीका होकर रह गया। जिले में 1800 परिषदीय स्कूलों के अलावा 100 मान्यता प्राप्त और सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूलों में मिड-डे-मील योजना संचालित है। यहां बच्चों के लिए खाना पकाने वाली महिलाओं क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:33 PM (IST)
        

व्यवसाई को गोली मारने के दो आरोपी दबोचे

जागरण संवाददाता, गंजडुंडवारा (एटा) ो : पुलिस ने तंबाकू व्यवसाई समेत तीन को लूट में असफल होने पर गोली मारकर घायल करने के दो आरोपियों को बुधवार को प्रात: गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त तमंचा बरामद किया है। पुलिस की टीम वारदात में शामिल फरार शातिर अपराधी की गिरफ्तारी के प्रयास में लगी हुई है। एसओ गंजडुंडवारा अरविंद कुमार मलिक ने बताया कि मंगलवार को प्रात: तंबाकू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:31 PM (IST)
        

पटाखे नहीं, किसी की दीपावली न हो बदरंग

जागरण संवाददाता, एटा, कासगंज: दीपावली खुशियों का त्योहार है। इसे पूरे जोश और खुशी के साथ मनाया जाए। पटाखों के कारण दीपावली पर वायु और ध्वनि प्रदूषण भी खतरनाक रुप से बढ़ता है। खतरनाक और घातक पटाखों से दुर्घटनाएं भी होती है। त्योहार की खुशिया गम में न बदल जाएं, इसके के लिए खुशियों के इस त्योहार से अच्छे ढंग से मनाया जाए। इकोफ्रेंडली दीवाली मनाने के लिए लोगों में जागरुकता पैदा करना सबसे जरुरी है। म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:30 PM (IST)
        

छात्र-छात्राओं ने दिखाया हुनर

जागरण संवाददाता, मारहरा (एटा): मारहरा पब्लिक स्कूल में दीपावली पर्व के उपलक्ष्य में बुधवार को रेड डे मनाया। जिसके अंतर्गत हुई विभिन्न प्रतियोगिताओं में छात्र-छात्राओं ने हुनर दिखाया। कार्यक्रम में रंग भरो, दीप मेकिंग, पोस्टर मेकिंग, कोलाज मेकिंग, मेंहदी और रंगोली प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। रंग भरो प्रतियोगिता में दिव्याशु, जफर हैदर, कशिश गुप्ता, सक्षम, भानु, आदर्श, राखी, निहारिका, रिषभ और ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:28 PM (IST)
        

15 बिजली चोर पकड़े

जागरण संवाददाता, एटा : कोतवाली नगर और बागवाला क्षेत्र में विद्युत विभाग की टीमों ने 15 लोगों को बिजली चोरी करते हुए पकड़ लिया। नगर पालिका स्थित विद्युत सब स्टेशन पर तैनात अवर अभियंता अर्जुन कुमार ने शहर के मुहल्ला रैवाड़ी में छापा मारकर बिजली चोरी करते हुए मंगलवार की शाम कन्हैयालाल, रामप्रसाद, मुकुटबिहारी, सीताराम तथा सांवले सिंह को पकड़ लिया। विद्युत चोरी की रिपोर्ट अवर अभियंता ने कोतवाली नगर में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

गैरहाजिर सात बीएलओ से मांगा जवाब

एटा: हिदायत और निर्देशों के बावजूद मतदाता पुनरीक्षण से संबंधित विशेष अभियान में कुछ बीएलओ ने लापरवाही दिखाई। केंद्र से गैरहाजिर पाए गए बीएलओ से जवाब मांगा गया है। मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत 19 अक्टूबर को सभी मतदान केंद्रों पर विशेष अभियान चला था। बीएलओ को निर्देश थे, वे संबंधित मतदान केंद्रों पर मौजूद रहकर लोगों के मतदाता पंजीकरण और अन्य फार्म भरवाकर जमा करवाएं। प्रशासन के निर्द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

यात्री से नकदी व मोबाइल लूटा

जागरण संवाददाता, एटा : दिल्ली से मंगलवार की रात रोडवेज बस में सवार होकर आ रहे मलावन के यात्री से जहरखुरानों ने नकदी व मोबाइल लूट लिया। संबंधित बस का परिचालक अचेत अवस्था में यात्री को सड़क किनारे छोड़कर चला गया। उसे उपचार के लिए परिजनों द्वारा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मलावन क्षेत्र के गांव तुर्कीपुरा निवासी देवपाल पुत्र डोरीलाल दिल्ली में टैक्सी चलाता है। दीपावली पर्व परिजनों के बीच मनान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

जुआ खेलने को मना किया तो धुन डाला

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा) : ढोलना थाना क्षेत्र के गांव पथरेकी में अपने खाली पड़े प्लाट में जुआ खेलने की मना करना दो भाइयों को महंगा साबित हुआ। जुआरियों ने भाइयों को जमकर धुना, जिन्हें उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया है। मारपीट की एक अन्य घटना में युवक घायल हुआ है। ढोलना थाना क्षेत्र के गांव पथरेकी निवासी गोपाल पुत्र सोनपाल का गांव में ही खाली प्लाट पड़ा हुआ है। गांव के ही मुलायम अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

श्रावक श्राविकाओं ने किया महावीर विधान

जागरण संवाददाता, एटा : भगवान महावीर के पूजन के लिए समूचा जैन समाज शहर के जिनालयों में उमड़ पड़ा। सर्वाधिक भीड़ पुरानी बस्ती स्थित बड़े जैन मंदिर में देखी गई। जहां श्रावक श्राविकाओं ने भक्ति भाव से अपने आराध्य का पूजन कर अपनी खुशहाली की कामना की तथा अभिमान और दंभ का परित्याग करने का संकल्प लिया। शाम को जिनालयों में विभिन्न कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया। महावीर विधान के लिए बुधवार को प्रात: काल से ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

खिलाड़ियों ने मैदान पर मनाया दीपोत्सव

जागरण संवाददाता, एटा: जिला फुटबाल संघ के तत्वावधान में दीपावली की पूर्व संध्या पर राजकीय इंटर कालेज के मैदान पर दीपमालिका कार्यक्रम का आयोजन किया गया। खिलाड़ियों ने फुटबाल पूजन के साथ ही संपूर्ण मैदान को दीपकों की रोशनी से सराबोर किया। दीपावली का त्योहार, भला खिलाड़ी अपने मैदान पर दीवाली मनाने से अछूते कैसे रहते? पिछले सालों की परंपरा को जारी रखते हुए फुटबाल संघ ने इस बार भी राजकीय इंटर कालेज के मै... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

एपील कार्ड धारकों को मिले राशन का गेहूं

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा) : पीस पार्टी की बैठक जिलाध्यक्ष हाजी तनवीर अहमद मदनी के बिलराम गेट स्थित आवास पर आयोजित हुई। बैठक में एपीएल कार्ड धारकों को राशन का गेहूं न मिलने पर आक्रोश व्यक्त किया गया। साथ ही जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर एपीएल कार्ड धारकों को राशन का गेहूं दिलाए जाने की मांग की। बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष हाजी तनवीर अहमद मदनी ने कहा कि जिले के एपीएल राशन कार्ड धारकों को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

चोरी की बाइक और असलाह समेत दो पकड़े

जागरण संवाददाता, एटा, पटियाली : पुलिस ने चोरी की दो बाइक समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से दो तमंचा और कारतूस भी बरामद किए हैं। पुलिस बाइकों के बारे में आरोपियों से पूछताछ कर रही है। एसओ पटियाली सुबोध कुमार को सूचना मिली, दो युवक चोरी की दो बाइक लिए अलीगंज रोड पर खड़े किसी संगीन वारदात की योजना बना रहे हैं। जानकारी पर उन्होंने पुलिस बल को साथ लेकर बाइक सवारों की घेराबंदी शुरू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        
(News from Etah, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें