Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

एटा

राहत के साथ आफत भी बनी बरसात

जागरण संवाददाता, एटा-कासगंज: शहर में दो बार हुई बरसात ने लोगों को जमकर भिगोया। लोगों को गर्मी से काफी हद तक राहत मिली। हालांकि, जलभराव के चलते लोगों को आफत भी उठानी पड़ी। मंगलवार को सुबह ईद की नमाज के कुछ समय बाद ही 10 बजे से बरसात शुरू हो गई। छुट्टी के दिन में झमाझम बारिश का लोगों ने जमकर लुत्फ उठाया। घरों की छतों के अलावा लोग सड़कों पर घूमकर मौसम और बरसात का आनंद लेते हुए भी नजर आए। गर्मी और उमस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 08:48 PM (IST)
        

ईद पर फिर धोखा दे गए एटीएम

जागरण संवाददाता, एटा : मंगलवार को ईद के त्योहार पर बैंकों के अवकाश की स्थिति में एटीएम लोगों के मददगार साबित नहीं हुए। कहीं बेलेंस खत्म तो ज्यादातर बैंकों के एटीएम का शटर पड़ा ही मिला। ऐसी स्थिति में जरूरतमंदों को परेशानियां हुई। सिर्फ इस भरोसे के कारण कि एटीएम से काम चल जाएगा। हर बार बैंक की लंबी छुट्टियों के दौरान एटीएम धोखा देते तो आते थे लेकिन मंगलवार को तो सिर्फ एक दिन का अवकाश होने के बावजूद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:57 PM (IST)
        

कर्म से ही होती है मोक्ष की प्राप्ति

जागरण संवाददाता, एटा-कासगंज: भगवताचार्य मुकेश कुमार नायक ने कहा कि भागवत श्रवण से मुक्ति का मार्ग प्रशस्त होता है और यही ईश्वर प्राप्ति का माध्यम है। श्री नायक ढोलना क्षेत्र के ग्राम नगला देवी में मंगलवार को भागवत कथा के तृतीय दिन व्यास पीठ से श्रद्धालुओं को सम्बोधित कर रहे थे। भागवत कथा का वाचन करते हुए मुकेश कुमार नायक ने कहा कि कर्म करने से ही मोक्ष की प्राप्ति होती है। और मोक्ष प्राप्ति का उ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:48 PM (IST)
        

सजदे में झुके सिर, दुआओं में उठे हाथ

जागरण संवाददाता, एटा: एक महीने से रोजों के साथ रात-दिन अल्लाह की इबादत में जुटे लोगों ने मंगलवार को ईद पर सजदे में सिर झुकाए और हाथ उठाकर दुआएं मांगीं। त्योहार पर केवल मुस्लिम समुदाय ही नहीं, अन्य समुदाय भी उत्साहित नजर आए। पूरे ही जनपद में ईद भाईचारे और सौहार्द के साथ मनाई गई। मुख्यालय पर जीटी रोड और नगला पोता स्थित ईदगाह पर नमाज अता की गई। जीटी रोड पर प्रशासन, नगर पालिका सहित विभिन्न राजनैतिक द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:32 PM (IST)
        

जमीनी विवाद में हमला, मां-बेटा समेत चार घायल

जागरण संवाददाता, एटा : मिरहची क्षेत्र में जमीनी विवाद में लाठी-डंडों से हमलाकर मां-बेटा समेत चार लोगों को घायल कर दिया गया। पुलिस हमलावरों की गिरफ्तारी के प्रयास में लगी हुई है। हमले की घटना गांव नगला मुंडा की है। गांव के निवासी महेशचंद्र पुत्र पोख सिंह का मुहल्ला के ही संतोष पुत्र बाबूराम से जमीनी विवाद चला आ रहा है। विवादित जमीन की ओर 25 जुलाई को दोपहर संतोष मकान का दरवाजा लगवा रहा था। मौके पर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:55 PM (IST)
        

स्कूलों की रसोई पर फिर राजनीति

जागरण संवाददाता, एटा: भले ही परिषदीय स्कूलों की रसोई और यहां नियुक्त होने वाली रसोइया महिलाओं का मामला विभाग के लिये हल्का हो लेकिन यहां भी राजनीति है। जो काम विभाग को रसोइया महिलाओं की पुन: नियुक्ति के लिए जून में ही निपटाना था, वह अभी तक अटका पड़ा है। कारण यही है कि प्रधानी के आगामी चुनाव में इन नियुक्तियां में भी दखलअंदाजी कर दी है। जिसके चलते शिकायतों के निस्तारण में ही विभाग के जिम्मेदार उलझे ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:51 PM (IST)
        

महिला से छेड़खानी, रिपोर्ट दर्ज

जागरण संवाददाता, एटा : कोतवाली देहात क्षेत्र में एक महिला को बाइक से टक्कर मारने के बाद उससे छेड़खानी की गई। विरोध करने पर आरोपियों ने उसके साथ मारपीट भी की। संबंधित मामले की रिपोर्ट अदालत के आदेश पर सोमवार को पंजीकृत हो सकी है। अदालत को दिए प्रार्थना पत्र में मुहल्ला द्वारिकापुरी निवासी चरन सिंह की पत्‍‌नी ने कहा कि 15 जून को दोपहर करीब 2 बजे कोतवाली देहात के ग्राम हरीसिंहपुर के समीप से गुजर रही... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:51 PM (IST)
        

शिक्षकों ने दी आंदोलन की चेतावनी

जागरण संवाददाता, एटा : प्राथमिक शिक्षक संघ की मंगलवार को जिला पंचायत स्थित शिविर कार्यालय पर हुई । जिसमें शिक्षकों की समस्याओं पर विचार विमर्श हुआ। संघ पदाधिकारियों ने कहा कि सरकार शिक्षकों की समस्या निपटाने में रुचि नहीं ले रही है। सेवानिवृत्त शिक्षकों को पेंशन नही मिल रही है। पेंशन के लिये वे अधिकारियों के चक्कर लगा रहे हैं पर उनकी सुनवाई नहीं की जा रही। पदाधिकारियों ने रोष व्यक्त किया तथा सम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:48 PM (IST)
        

प्रतिभाओं को मायानगरी में मिलेगा मौका

जागरण संवाददाता, कासगंज: नगर की प्रतिभाओं को मायानगरी में भी मौका मिलने की उम्मीद जगी है। नृत्य में बेहतर प्रदर्शन करने वाली प्रतिभाओं को फिल्मी दुनिया से जोड़ने की पहल की गई है। कासगंज डांस कंपटीशन में विजयी रहे प्रतिभागियों को मूवी एक्टर धरना चौहान ने इस संबंध में आश्वस्त किया है। हाल ही में कासगंज डांस कंपटीशन का आयोजन किया गया था। इस प्रतियोगिता में नृत्यांगना हिमांशी द्विवेदी के निर्देशन में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:44 PM (IST)
        

तंबाकू व्यवसायी समेत दो की हादसे में मौत

जागरण संवाददाता, एटा: जैथरा क्षेत्र में मंगलवार को दोपहर तेज गति से जा रही रोडवेज बस बाइक और कार को टक्कर मारने के बाद सड़क किनारे खड्ड में घुस गई। इस हादसे में बाइक सवार तंबाकू व्यवसायी तथा कार चालक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चालक की पत्‍‌नी घायल हुई है। दोपहर करीब 11:30 बजे दिल्ली से आ रही फर्रुखाबाद डिपो की बस संख्या यूपी 76-के-1851 ने जैथरा क्षेत्र में ग्राम धरौली के निकट बाइक और कार को टक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:42 PM (IST)
        

खाना बना रही महिला आग से जली, गंभीर

एटा: फीरोजाबाद के एका क्षेत्र में खाना बनाते समय लगी आग से जलकर महिला घायल हो गई। सोमवार की शाम एका थाना क्षेत्र के ग्राम नगला देवी निवासी रामवीर सिंह की पत्‍‌नी धारावती चूल्हे पर खाना बना रही थी। तभी अचानक उसके कपड़ों में आग लग गई। आग की लपटों में घिरी धारावती की चीखपुकार सुनकर परिजन व समीपवर्ती लोग मौके पर जमा हो गए। जब तक धारावती के कपड़ों में लगी आग बुझाई गई, तब तक वह बुरी तरह झुलस चुकी थी। पर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:39 PM (IST)
        

औरैया के यात्री समेत दो से नकदी व मोबाइल लूटे

जागरण संवाददाता, एटा : दिल्ली से सोमवार की रात आ रही औरैया डिपो की बस में सवार जहरखुरानों ने दो यात्रियों से हजारों की नकदी और मोबाइल लूट लिए। संबंधित बस के परिचालक ने दोनों को अचेत अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया है। औरैया जनपद के गांव बाबरपुर निवासी दीपू पुत्र ओमप्रकाश पंजाब में धागा फैक्ट्री में काम करता है। सोमवार की रात वह घर आने के लिए दिल्ली से औरैया डिपो की बस संख्या-यूपी-79टी-0593 में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:38 PM (IST)
        

कच्ची शराब के चार तस्कर पकड़े

एटा: अलीगंज और राजा का रामपुर पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से कच्ची शराब के चार तस्करों को गिरफ्तार किया है। अलीगंज कोतवाली में तैनात उपनिरीक्षक मनोज कुमार ने कस्बा के समीप छापा मारकर रविवार की शाम ग्राम टपुआ निवासी प्रताप सिंह पुत्र रामेश्वर सिंह को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तलाशी के दौरान प्रताप सिंह के कब्जे से 20 लीटर कच्ची शराब बरामद की है। दूसरी ओर राजा का रामपुर पुलिस ने अलीगंज मार्ग पर छापा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:37 PM (IST)
        

गंगा की रक्षा को लिया संकल्प

जागरण संवाददाता, एटा-कासगंज: नवगठित संस्था गंगा रक्षक दल का प्रथम संकल्प पर्व मालगोदाम रोड स्थित जे.सी. चतुर्वेदी के आवास पर मनाया गया। जिसमें गंगा की रक्षा का संकल्प लिया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मां गंगा एवं मां वाणी के पूजन अर्चन के साथ किया गया। प्रथम संकल्प पर्व पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही डा. शशिलता चौहान ने कहा कि पतित पावनी मां गंगा को दूषित होने से बचाया जाए। अविरल गंगा और निर्मल ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:36 PM (IST)
        

अवैध निर्माण के विरोध में फायरिंग, रिपोर्ट दर्ज

एटा : जलेसर क्षेत्र में तीन दिन पूर्व प्लाट पर अवैध निर्माण के विरोध में फायरिंग की गई थी। पुलिस ने सोमवार की शाम मामले की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस को दी तहरीर में गांव सराय राजनगर निवासी कमल सिंह पुत्र बैनीराम ने कहा कि तीन दिन पूर्व गांव कलवारी निवासी मनोज पुत्र कालीचरन और उसके परिजन प्लाट पर अवैध कब्जा कर रहे थे। मौके पर पहुंचकर जब उसने और उसके परिजनों ने विरोध किया तो मनोज और उसके साथियों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:35 PM (IST)
        

गुरु की महिमा पर प्रकाश डाला

जागरण संवाददाता, एटा : गुरु अज्ञानता से निजात दिलाकर अपने शिष्य को प्रकाश की ओर ले जाता है। शास्त्रों में उसका दर्जा देवताओं से भी ऊपर है। यह विचार वक्ताओं ने व्यक्त किये। वह मंगलवार को शहर के राखी गेस्ट हाउस में आयोजित गुरु पूजन कार्यक्रम में बोल रहे थे। दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए वक्ताओं ने गुरु की महिमा पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि गुरु के द्वारा ही ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:33 PM (IST)
        

मेले में बच्चों ने उठाया जमकर लुत्फ

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा) : ईद-उल-फितर के मौके पर मंगलवार को मुस्लिम बाहुल्य इलाके में खासी रौनक बनी हुई थी। ईद को लेकर बच्चों में उत्साह था। जामा मस्जिद इलाके एवं सर्कुलर रोड पर मेले का आयोजन किया गया। वहीं सोरों गेट इलाके में हरियाली तीज का पारंपरिक मेला लगा। मेले में लगी खेल खिलौनों की दुकानों और झूलों का बच्चों ने जमकर लुत्फ उठाया। झूले बच्चों की पहली पसंद रही। ईद के पर्व पर जहां मुस्लि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:30 PM (IST)
        

जीवन स्तर में सुधार को जनसंख्या नियंत्रण जरूरी

जागरण संवाददाता, एटा- कासगंज: लायंस क्लब कासगंज गोल्ड ने देश की बढ़ती जनसंख्या पर चिंता जताई है। बालाजी रेस्टोरेंट में हुई गोष्ठी के दौरान जनसंख्या पर बल दिया गया और समाज के उत्थान पर चर्चा की गई। मुख्य अतिथि डा. अखिलेश गौड़ ने कहा कि भारत की आबादी दुनिया के सभी देशों में दूसरे नंबर पर है जबकि कई ऐसे देश हैं जो भारत की जनसंख्या के पांच प्रतिशत से भी कम है। डा. अशोक मैनी ने कहा कि जनसंख्या वृद्धि ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:29 PM (IST)
        

चिकित्सालय में अचेत अधेड़ ने तोड़ा दम

जागरण संवाददाता, एटा-कासगंज: कासगंज जिला चिकित्सालय में एक अज्ञात अधेड़ ने दम तोड़ दिया। उसको अचेत अवस्था में कोई अस्पताल के गेट पर फेंक गया था। मंगलवार की प्रात: एक अज्ञात अधेड़ जिला चिकित्सालय में पड़ा हुआ था। चिकित्सा कर्मियों ने जब अचेत अवस्था में इसे देखा तो उसे उपचार के लिए भर्ती कर लिया और उसका उपचार किया। लेकिन उपचार के बाद भी उसकी हालत नहीं सुधरी। कुछ ही देर बाद अधेड़ ने दम तोड़ दिया। चिकित्स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:26 PM (IST)
        

आसान नहीं डेंगू रोगियों की मॉनीटरिंग

जागरण संवाददाता, एटा: डेंगू का संक्रमण काल आते ही लोगों की चिंताएं बढ़ने लगी हैं। स्वास्थ्य विभाग भी अपनी ओर से तैयारियां कर रहा है। जिसके तहत डेंगू रोगियों की जानकारी हासिल करने की योजना तय की गई है लेकिन इस योजना में तमाम अनाधिकृत और अपंजीकृत चिकित्सकों सहित अवैध ढंग से चल रही तमाम पैथोलॉजी लैब आड़े आएंगी। जुलाई-अगस्त माह से डेंगू के मामले सामने आने लगते हैं। दरअसल इसका संक्रमण फैलाने वाले मच्छ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:26 PM (IST)
        
(News from Etah, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें