1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

एटा

खत्म हुई सब्सिडी, महंगा मिलेगा सिलेंडर

जागरण संवाददाता, एटा: जिले में 10 हजार उपभोक्ताओं की गैस सब्सिडी समाप्त हो गई। अब उनको बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर मिलेगा। डीबीटीएल योजना से वंचित उपभोक्ताओं की परेशानी अब बढ़ने वाली है। उनका गैस कनेक्शन भी डिबार होगा। एक जनवरी से केंद्र सरकार गैस सब्सिडी को सीधे उपभोक्ताओं के बैंक खाते में भेज रही है। पहले 31 मार्च को गैस कनेक्शन को आधार कार्ड और बैंक खाते से जुड़वाने का समय दिया था। 31 मार्च तक जि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 08:57 PM (IST)
        

एटा: फोटो: इधर कवायद, उधर मुसीबत

जागरण संवाददाता, एटा: बुधवार को जहां वाहन चालकों को यातायात नियमों का पाठ पढ़ाया जा रहा था, वहीं दूसरी ओर प्रबंधन की धज्जियां उड़ती नजर आई। नो एक्सीडेंट डे पर पुलिस ने बेशक वाहन चालकों को जागरूक करने का प्रयास किया, लेकिन यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने में पुलिस फेल नजर आई। बुधवार सुबह यातायात प्रभारी ब्रह्मा प्रकाश यादव के नेतृत्व में वाहन चालकों को नियमों का पाठ पढ़ाया गया। अलीगंज तिराहे पर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 08:56 PM (IST)
        

गंगा में 65 हजार क्यूसेक पानी और छोड़ा, कटान तेज

एटा, सोरों: गंगा का जल स्तर बढ़ने के साथ ही कटान शुरू हो गया और निरंतर तेजी पकड़ रहा है। पानी बढ़ने से तटवर्तीय ग्रामों के ग्रामीणों की धड़कनें तेज होती जा रही है । प्रशासन ने कहा है कि अभी बाढ़ के हालत नहीं बन रहे, लेकिन जल स्तर बढ़ जाने से फसली भूमि की ओर पानी बढ़ सकता है। गंगा में सभी बैराजों से कुल 65 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया है, जो बुधवार शाम तक गंगा नदी में पहुंच गया। पहाड़ों पर हो रही बरसा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:35 PM (IST)
        

जलेसर के सीओ व कोतवाल तलब

जागरण संवाददाता, एटा: अदालत में केश डायरी न भेजना जलेसर पुलिस को भारी पड़ा है। अदालत ने इसे घोर लापरवाहीपूर्ण करार देते हुए जलेसर के क्षेत्राधिकारी व कोतवाल को अदालत में तलब किया है। दोनों अधिकारियों को 4 जुलाई को अदालत में अपना जबाव प्रस्तुत करना है। जनपद न्यायाधीश केके शर्मा की अदालत में चल रही जमानत प्रार्थनापत्रों की सुनवाई के दौरान एक मामले के निस्तारण के लिए जिला जज ने मामले से जुड़ी केश डाय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:32 PM (IST)
        

पूर्ण रोजगार की दशा में बढ़ेंगे मनरेगा मजदूर

जागरण संवाददाता, एटा: मनरेगा मजदूरों के कदम अब सीमित 100 दिन के रोजगार से आगे पूर्ण रोजगार की दिशा में बढ़ेंगे। प्रशासन मजदूरों का सर्वे कराने के बाद उन्हें कौशल विकास प्रशिक्षण मुहैया कराएगा। ग्रामीण विकास मंत्रालय ने प्रोजेक्ट लाइफ (लाइवलीहुड इन फुल एम्लॉयमेंट) को हरी झंडी दी है। इसके तहत मनरेगा योजना में 100 दिन कार्य कर चुके श्रमिकों को स्थायी रोजगार से जोड़ने की पहल की जाएगी। उन्हें या उनके प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:27 PM (IST)
        

सीएमओ के छापे में फर्जी डॉक्टर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सहावर: मुख्य चिकित्साधिकारी के छापे में गांव नवाबगंज से फर्जी चिकित्सक पकड़ा गया। उसके विरुद्ध थाना सहावर में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। मातृ एवं शिशु सुरक्षा कार्यक्रम के तहत मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सत्य सिंह प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. पीके श्रीवास्तव को साथ लेकर निरीक्षण के लिए क्षेत्र में निकले। भ्रमण के दौरान गांव नवाबगंज में उन्होंने लक्ष्मी क्लीनिक पर छापा मारा। जिसमें चिकित्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:06 PM (IST)
        

बदले मौसम ने दी बीमारियों को हवा

जागरण संवाददाता, एटा (कासगंज): बारिश और फिर तेज धूप से मौसम में उमस बढ़ गई है। बदलते मौसम के मिजाज ने लोगों की दिक्कतें बढ़ा दी है। मौसम की इस बेरुखी से बीमारियों के फैलने की स्थितियां बढ़ गई है। चिकित्सकों की राय है कि बदलते इस मौसम में एहतियात की जरूरत है। मंगलवार को हुई तेज बारिश से मौसम खुशनुमा हुआ। आमजन को भीषण गर्मी से राहत मिली, लेकिन बुधवार को सूर्य उदय के साथ ही मौसम में गर्मी से उमस और ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 06:59 PM (IST)
        

ससुराल आए युवक ने की पत्‍‌नी की हत्या

जागरण संवाददाता, एटा : सकीट थाना क्षेत्र के ग्राम मंसूर नगर निवासी अरब सिंह की 28 वर्षीय विवाहिता बेटी रीता देवी पति से विवाद होने के बाद 15 दिन पूर्व अपने चार बच्चों को लेकर ससुराल से मायके आई हुई थी। मंगलवार को अनीता का पति फीरोजाबाद जनपद के जसराना थाना क्षेत्र के ग्राम सिकंदरपुर निवासी सोमवीर उर्फ भुर्री पुत्र टेकचंद्र पत्‍‌नी को बुलाने मंसूर नगर आ गया। बुधवार सुबह सोमवीर की पत्‍‌नी रीता से सिक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 06:55 PM (IST)
        

गंजडुंडवारा में विकसित होगा इंडस्ट्रीयल एरिया

एटा, कासगंज: अपर जिलाधिकारी बाल मयंक मिश्र ने जिला उद्योग बंधु की बैठक में उद्यमियों की समस्याओं को सुना। साथ ही प्राथमिकता से समस्याओं निस्तारण के निर्देश जिम्मेदारों को दिए। उन्होंने गंजडुंडवारा के मिनी इंडस्ट्रीयल एरिया के विकास के लिए स्टीमेट तैयार करने के निर्देश उप आयुक्त जिला उद्योग केंद्र को दिए। कलक्ट्रेट सभा कक्ष में आयोजित बैठक में अपर जिलाधिकारी ने कहा कि उद्यमियों की शिकायतों का निस्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 06:49 PM (IST)
        

टै्रक्टर की टक्कर से किसान घायल

जागरण संवाददाता, एटा : पिलुआ थाना क्षेत्र के ग्राम नगरिया निवासी 50 वर्षीय निवासी रमेशचंद्र पुत्र मोहरपाल मंगलवार शाम बाजार गया हुआ था। पिलुआ स्थित बाजार से वापस लौटते समय रास्ते में तेज गति से आ रहे टै्रक्टर ने उसमें टक्कर मार दी। परिणामस्वरूप टै्रक्टर की टक्कर से किसान घायल हो गया। घायल को परिजनों द्वारा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। डाक्टरों ने घायल की हालत खतरे में देखते हुए उसे आगरा रेफर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 06:48 PM (IST)
        

शिक्षा की गुणवत्ता को चेताए प्रशिक्षु

जागरण संवाददाता, एटा (कासगंज): बीआरसी कार्यालय पर प्रशिक्षु शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है, जहां उन्हें शिक्षा की महत्वता और शिक्षण कार्य करने के तरीके बताए जा रहे हैं। ब्लाक समन्वयक हरि नारायन ने कहा कि शिक्षक समाज का भविष्य होता है और शिक्षक के कंधे पर बड़ी जिम्मेदारी होती है। इस जिम्मेदारी को पूरी ईमानदारी से निभाना चाहिए। प्रशिक्षक अनार सिंह ने कहा कि प्रशिक्षु शिक्षक इस बात का ध्यान रख... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 06:44 PM (IST)
        

राशन को लेकर आम आदमी पार्टी ने किया प्रदर्शन

एटा, कासगंज: राशन उपभोक्ताओं की समस्याओं को लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जिला पूर्ति कार्यालय पर प्रदर्शन किया। साथ ही चेतावनी दी कि यदि समस्या न सुलझी तो पार्टी आंदोलन करेगी। जिला पूर्ति कार्यालय पर प्रदर्शन कर रहे आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जिला संयोजक सुशील सिंह ने कहा कि यदि ग्रामीण पढ़े लिखे और जागरूक हों तो सारे अधिकारियों को सुधार सकते हैं। अधिकारी आफिस चलाना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 06:43 PM (IST)
        

ट्रेन से गिरकर युवक घायल

जागरण संवाददाता, एटा (कासगंज): रेलवे स्टेशन के आउटर पर एक्सप्रेस ट्रेन से गिरकर युवक घायल हुआ है। जिसे उपचार के लिए नाजुक हालत में अलीगढ़ रेफर कर दिया गया। कन्नौज के माधवनगर निवासी 20 वर्षीय रंजीत पुत्र बाबू गुजरात में हलवाई है। वह मंगलवार को अपनी मां पप्पी देवी और साले भूपेंद्र के साथ मथुरा होते हुए कासगंज आ रहा था। देर रात मथुरा से चलकर कासगंज पहुंचने वाली ट्रेन में यह लोग सवार हो गए। यह एक्सप्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 06:39 PM (IST)
        

करंट से साले की मौत जीजा समेत दो झुलसे

जागरण संवाददाता, एटा : मलावन थाना क्षेत्र के ग्राम मधूपुरा में पिछले कई दिनों से वासुदेव के मकान का निर्माण हो रहा है। बुधवार को लेंटर डालने के लिए वासुदेव का 14 वर्षीय बेटा अतर सिंह अपने बहनोई कोतवाली देहात क्षेत्र के ग्राम असरौली निवासी होरीलाल पुत्र बाबूराम के साथ सुबह करीब 7 बजे सरिया सीधी कर रहा था। मकान के समीप से गुजर रही हाईटेंशन लाइन के तार से सरिया टच हो गई। सरिया तार से टच होते ही उसमें... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 06:36 PM (IST)
        

प्रशिक्षण से गायब मिले 13 प्रशिक्षु शिक्षक

जागरण संवाददाता, एटा: वे कई वर्षो से शिक्षक बनने के लिए संघर्ष कर रहे थे। अब जब चयन होने के बाद प्रशिक्षण चल रहा है तो वह भी गायब हैं। शीतलपुर ब्लॉक संसाधन केंद्र पर चल रहे प्रशिक्षण में निरीक्षण को पहुंचे एबीएसए को 13 प्रशिक्षु शिक्षक अनुपस्थित मिले। 72625 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया के तहत इन दिनों प्रशिक्षुओं का प्रशिक्षण ब्लाक संसाधन केंद्रों पर चल रहा है। यह प्रशिक्षण उनके लिए अनिव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 06:32 PM (IST)
        

शादी अनुदान को तरस रहीं आंखें

जागरण संवाददाता, एटा: गरीबों की योजना से सरकार ने ऐसी आंखें फेरीं कि जरूरतमंद तरस कर रह गए। शादी अनुदान योजना के तहत सैकड़ों की संख्या में आवेदन रद्दी हो रहे हैं। समाज कल्याण विभाग गरीबों को उनकी बेटियों की शादी करने के लिए आर्थिक मदद देता है। शादी अनुदान योजना के तहत उन्हें 10 हजार रुपये की धनराशि मुहैया कराई जाने का प्रावधान है। भले ही यह धनराशि शादी के लिए काफी कम हो, गरीबों के लिए खर्चे में सह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 06:30 PM (IST)
        

दिल्ली में हुंकार भरेंगे पूर्व सैनिक

एटा: वन रैंक वन पेंशन की मांग के लिए चल रहा पूर्व सैनिकों का क्रमिक अनशन बुधवार को भी जारी रहा। वहीं गौरव सेनानी वैलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने दिल्ली रैली में सहभागिता के लिए घर-घर जाकर जन संपर्क करना शुरू कर दिया है। कचहरी रोड स्थित जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यालय पर चल रहे क्रमिक अनशन में कैप्टन सत्यदेव यादव ने कहा कि जब तक समान पेंशन नहीं मिलेगी तब तक पूर्व सैनिकों का अनशन जारी र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 06:24 PM (IST)
        

शक्षिक उन्नयन को लेकर हुआ मंथन

एटा: बुधवार को शिक्षा संकुल भवन पर हुई पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ की बैठक में नए सत्रारंभ पर शैक्षिक उन्नयन को लेकर चर्चा हुई। वहीं बेसिक शिक्षा अधिकारी से जल्द से जल्द पदोन्नति की मांग की गई। मंडल अध्यक्ष रजनीश यादव ने कहा कि प्रत्येक शिक्षक का दायित्व है कि वह शैक्षिक उन्नयन के लिए सदैव प्रयास करते रहें। जिससे बच्चों के विकास के लिए नित नए तरीके विकसित होते रहें। जिलाध्यक्ष देवेंद्र सिंह यादव ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 06:20 PM (IST)
        

किसान खुशहाल तभी देश का विकास: कठेरिया

जागरण संवाददाता, एटा: जब किसान खुशहाल होगा तभी देश की खुशहाली और समृद्धि के साथ विकास की बात संभव है। इसी कारण केंद्र सरकार किसानों की खुशहाली के लिए तमाम योजनाओं को अमलीजामा पहनाने जुटी है। यह उद्गार केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री प्रो. रामशंकर कठेरिया ने कृषि विज्ञान केंद्र पर आयोजित प्री खरीफ किसान सम्मेलन के दौरान व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों के लि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 09:33 PM (IST)
        

स्कूल खुलने की बारी, पूरी हुई तैयारी

जागरण संवाददाता, एटा: बुधवार से नए शिक्षा सत्र में पुन: स्कूल खुल जाएंगे। जिसे लेकर एक ओर स्कूल संचालकों की तैयारी है तो दूसरी ओर लगभग डेढ़ महीने की मौजमस्ती के बाद बच्चों का बस्ता भी स्कूल जाने के लिए सजता नजर आया। अभिभावक बच्चों को स्कूल भेजने की तैयारियों में मशगूल दिखे। पुस्तक विक्रेताओं के यहां काफी रौनक भी दिखी। उधर सरकारी स्कूलों के लिए भी शिक्षक स्कूल जाने की तैयारी में हैं। वैसे तो नए शि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 08:54 PM (IST)
        
(News from Etah, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें