1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

एटा

कार्यकर्ताओं को दी एकजुटता की सीख

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा): समाजवादी पार्टी अल्पसंख्यक सभा की बैठक कार्यालय उर्मिला पैलेस बिलराम पर आयोजित हुई। बैठक में जिला पर्यवेक्षक एवं प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एडवोकेट अब्दुल रहीस ने कार्यकर्ताओं को एकजुटता की सीख दी तथा पार्टी के लिए काम करने का आह्वान किया। पर्यवेक्षक अब्दुल रहीस एडवोकेट ने कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अल्पसंख्यक समाज को ऊपर उठाने के लिए तमाम योजनाएं चलाई हैं। उन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 09:32 PM (IST)
        

हत्यारे को आजीवन कारावास की सजा

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा): चार साल पुराने मामले में न्यायालय ने हत्यारे को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। घटना सिकंदरपुर वैश्य थानांतर्गत ग्राम डामर में 10 अप्रैल 2011 को हुई। गांव का मूलचंद्र पुत्र रामसहाय 10 अप्रैल 2011 की रात करीब 8 बजे अपने भाई राजपाल (40) को खेत पर खाना देने गया था। साथ में उसके ताऊ का लड़का रामवीर पुत्र बाबूराम भी था। भोजन करने के बाद ये तीनों ही लोग खेत पर आराम कर रहे थ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 08:58 PM (IST)
        

बाजार बंदी के मध्य शांत रहा कस्बा

जागरण संवाददाता, एटा, अवागढ़ : शुक्रवार शाम को बिगड़े माहौल में फाय¨रग और पथराव के बाद व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद कर दिए थे। शनिवार को भी व्यापार मंडल के आह्वान और दहशत के बीच बाजार पूरी तरह बंद रहा। दूसरे दिन कस्बा में पुलिस, पीएसी बल को चौराहे के अलावा बाजार में भी जगह-जगह तैनात किया गया था। दिन भर पुलिस के पेट्रोल वाहन क्षेत्र में गश्त करते रहे। एसडीएम संदीप गुप्ता व क्षेत्राधिकारी कल्या... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 08:35 PM (IST)
        

हत्या में प्रयुक्त असलाह बरामद

कासगंज (एटा): थाना सहावर क्षेत्र के अंतर्गत गांव चकरीरा में बाबा-नाती की दो दिन पहले हुई हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए मृतक के चचेरे भाई और उसके पुत्र से पूछताछ के बाद हत्या में प्रयुक्त किया गया तमंचा और बंदूक पुलिस ने बरामद किए हैं। गांव में गुरुवार की रात साधु सिंह और उनके नाती नीरज की साधु सिंह के चचेरे भाई लीलाधर और उसके पुत्रों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। सहावर पुलिस ने दूसरे दिन ही ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 08:25 PM (IST)
        

चाचा ने भतीजे को मारकर फंदे पर लटकाया

जागरण संवाददाता, एटा: मलावन थाने के गांव कुंवरपुर नगरिया निवासी 27 वर्षीय राजेश पुत्र स्व. चोब सिंह का शव घर में शुक्रवार सुबह फंदे पर लटकता मिला। परिजनों ने आरोप लगाया कि राजेश के दो चाचा नन्नू और शिवराज ने उसकी हत्या करके शव को लटका दिया, ताकि लोग इसे आत्महत्या समझें। घटना के बाद दोनों चाचा फरार हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। छानबीन में पता चला कि राजेश का अपने च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 08:19 PM (IST)
        

नर्सिग होम संचालक के विरुद्ध रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, एटा: शहर के एक नर्सिग होम संचालक के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। उनके विरुद्ध अनियमितताएं बरतने का आरोप है। तीन दिन पहले प्रशासन, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त समिति ने गांधी मार्केट स्थित नर्सिग होम एटा सर्जिकल सेंटर का निरीक्षण किया था। मुख्य चिकित्साधिकारी ने शनिवार को नर्सिग होम संचालक डा. राजीव कुलश्रेष्ठ के विरुद्ध यूपी मेडिकल एक्ट के तहत कोतवाली नगर में रिपोर्ट द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 08:13 PM (IST)
        

निरीक्षण को पहुंचे डीआरएम व एमडी

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा): शुक्रवार रात को इज्जतनगर मंडल के डीआरएम चंद्रमोहन जिंदल ने कासगंज स्टेशन पर निरीक्षण किया। वहीं शनिवार सुबह गोरखपुर मंडल के रेल महाप्रबंधक राजीव मिश्रा ने निरीक्षण कर जन सुविधाओं को परखा। अधिकारी द्वय निरीक्षण के दौरान जन सुविधाओं के प्रति गंभीर दिखे। उन्होंने स्टेशन पर मौजूद यात्रियों से बातचीत कर सुविधाओं की जानकारी ली। इज्जतनगर मंडल के डीआरएम चंद्रमोहन जिंदल स्टे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 08:04 PM (IST)
        

ए भाई! जरा देख के चलो

जागरण संवाददाता, एटा: जनसुविधा के लिए जगह-जगह बनवाए बड़े-बड़े नाले जनता की असुविधा बन गए हैं। खुले नाले लोगों की जान के लिए जोखिम बने हैं। शहर को जलभराव की समस्या से निजात दिलाने के लिए पिछले दिनों कई नाले गहरे और बड़े कराए गए हैं। जीटी रोड, अलीगंज रोड, कैलाशगंज, ठंडी सड़क आदि मार्गो के किनारे नाले बनाने के बाद दावा किया जा रहा है कि गंदे पानी की निकासी बाधित नहीं होगी। मगर ये सभी खुले नाले हादसों को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 07:58 PM (IST)
        

सिगरेट के छल्ले में धुंआ हो रही जिंदगी

जागरण संवाददाता, एटा, कासगंज: आज विश्व धूम्रपान निषेध दिवस है। धूमपान के आदी धूम्रपान को त्याग कर जिंदगी से हाथ मिलाने का संकल्प करें। सिगरेट और तंबाकू का सेवन जानलेवा है। अनजाने में लोग अपनी जिंदगी धुंए में उड़ा रहे हैं। सिगरेट या बीड़ी पीना, धूमपान या नशा करना आत्महत्या करने के ही बराबर है। सिगरेट का धुआं फेफड़ों का कैंसर, हृदय रोग, ब्रॉनकाइटस जैसी बीमारिया देता है। चेतावनी के बाद भी धूमपान को दिन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 07:51 PM (IST)
        

आसमान से बरसी आग, अकुलाए लोग

जागरण संवाददाता, एटा: धूप अब बदन झुलसा रही है, तो लू के थपेड़े तड़पा रहे हैं। गर्मी ने लोगों को परेशान करके रख दिया है। जन जीवन अस्त व्यस्त हो चला है। अब लोग दिन के समय घर से बहुत जरूरी काम होने पर ही बाहर कदम रख रहे हैं। धूप के चलते दिन में सड़कें ज्यादातर सूनसान ही रहती हैं। शनिवार को आसमान से आग बरसी तो लोग अकुला उठे। इस दौरान अधिकतम तापमान 44 तो न्यूनतम 30 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। सूरज ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 07:36 PM (IST)
        

बैंक बकाया जमा न होने पर होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, एटा: औद्योगिक आस्थान के भूखंड आवंटियों को हिदायत दी गई है। जिसके तहत बैंक बकाया जमा न करने पर उनके विरुद्ध कार्रवाई करने की बात कही गई है। कलक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला उद्योग बंधु की बैठक हुई। प्रभारी जिलाधिकारी और सीडीओ साहब सिंह ने कहा मिनी औद्योगिक आस्थान जलेसर की आवटी ऊषा देवी पर 299810 बैंक ऋण बकाया है। यहीं के अन्य आवंटी सत्यदेव शर्मा, कैलाश चन्द्र अग्रवाल, मकरध्वज मिश्र, जित... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 07:36 PM (IST)
        

अब भूख हड़ताल का मन बना रहे ग्रामीण

जागरण संवाददाता, एटा, कासगंज: भूमि अधिग्रहण के विरोध में कलक्ट्रेट पर धरना दे रहे मामों के ग्रामीणो ने शनिवार को आठवें दिन कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन जारी रखा। धरने पर बैठे किसानों का कहना था,न्याय पाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं और न्याय नहीं मिलेगा तो उग्र आंदोलन करेंगे। धरने पर बैठे किसान दुर्गेश कुमार ने बताया, उनकी भूमि भी बिना उनकी सहमति के ली गई है। अब वह अपनी भूमि वापसी की मांग को लेकर प्रदर्शन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 07:18 PM (IST)
        

सड़क हादसों में दो की मौत

जागरण संवाददाता, एटा: सड़क दुर्घटनाओं में अलग-अलग स्थानों पर दो लोगों की मौत हो गई। एटा शहर में आगरा रोड चुंगी पर चलते ट्रक से एक युवक गिर गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके अलावा मलावन क्षेत्र में 20 दिन पहले सड़क हादसे में घायल हुए एक अन्य युवक ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। शहर कोतवाली क्षेत्र में आगरा रोड पर सुबह 8 बजे के लगभग 20 वर्षीय संदीप निवासी मिर्जापुर सई एक ट्रक पर सवार था। किसी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 07:14 PM (IST)
        

एटा में आठंवा अजूबा, कोई नहीं करता धूमपान

जागरण संवाददाता, एटा: दुनिया के सात अजूबों के तो सभी परिचित है, लेकिन एटा में हुआ आठवां अजूबा तो आश्यर्च पैदा करता है। अब जिले में कोई भी व्यक्ति धूमपान नहीं करता। न जिले में तंबाकू निषेध को बनाए गए कानून का उल्लंघन होता है। स्कूलों और अस्पतालों के आसपास तंबाकू उत्पाद प्रयोग भी नहीं होते हैं। चौकिए मत। ऐसा हम नहीं, बल्कि तंबाकू नियंत्रण प्रकोष्ठ के आंकड़े कोर्ट और सरकार के आदेशों की सच्चाई बता रह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 07:13 PM (IST)
        

बस स्टैंड की मांग को लेकर व्यापारी आक्रोशित

जागरण संवाददाता, गंजडुंडवारा (एटा): बसें तो आती हैं लेकिन खड़े होने की जगह नहीं है। यात्रियों के इंतजार करने को प्रतीक्षालय भी नहीं है। हर साल प्रस्ताव बनते हैं, लेकिन अधर में लटक जाते हैं। गंजडुंडवारा वासियों को एक अदद बस स्टैंड की दरकार है। लोगों की परेशानी बढ़ रही है। व्यापार प्रभावित हो रहा है, विकास रुका पड़ा है। लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। बस स्टैंड न बनने पर व्यापारियों में गुस्सा है। गौर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 07:10 PM (IST)
        

मुआवजे की सूची में नहीं नाम, जताया आक्रोश

जागरण संवाददाता, एटा, कासगंज: आपदा से नुकसान हुआ, लेखपाल ने क्षति का आंकलन भी नहीं किया। गांव की पार्टीबंदी के चलते वास्तविक पीड़ित किसानों के नाम सूची में शामिल नहीं किए। शनिवार को ग्राम भूपालगढ़ी के पीड़ित किसानों ने सूची में नाम शामिल किए जाने और मुआवजा दिलाए जाने की मांग को लेकर कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। कलक्ट्रेट पहुंचे भूपालगढ़ी के सैंकड़ों किसान ने क्षेत्रीय लेखपाल पर मुआवजे के चेक देने के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 07:05 PM (IST)
        

हीरा नगला में अग्निकाड, तीन घर जले

पटियाली (एटा): कटरी के गावों में अग्निकाडों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को थाना सिकंदरपुर वैश्य के गांव हीरा नगला में आग से तीन घर जल गए। दोपहर के समय धनश्याम पुत्र बलवीर के घर अचानक आग लग गई। कोई कुछ समझ पाता कि इससे पहले आग ने हवाओं के माध्यम से भीषण रूप धारण कर लिया। यहां से आग बढ़कर हवलदार पुत्र सिखदार और रामरहीस पुत्र बाबू के घरों में भी पहुंच गई। जिस समय आग लगी गाव के अधिक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 07:04 PM (IST)
        

दबंगों ने दो किशोरियों को पीटा

जागरण संवाददाता, एटा: थाना निधौलीकलां क्षेत्र के अंतर्गत गांव मुमियां खेड़ा में दबंगों ने एक किशोरी को जमकर पीटा, जिससे उसके चोटें आई हैं। इसके अलावा थाना अवागढ़ क्षेत्र के गांव गढ़ी बेंदुला में भी किशोरी पर जानलेवा हमला किया गया। गांव मुमियां खेड़ा में किशोरी सर्वेश पुत्री आराम सिंह को गांव के ही रमेशचंद्र, नेत्रपाल और उनके परिवार की महिला संतो ने लाठी-डंडों से पीट दिया। सर्वेश का सिर फट गया और उस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 07:02 PM (IST)
        

माहेश्वरी समाज के विकास पर हुई चर्चा

एटा, कासगंज: डीडू माहेश्वरी समाज की आम सभा श्रीमती गंगादेवी माहेश्वरी भवन में आयोजित हुई। बैठक में गत वर्षो में कराए विकास कार्यो की समीक्षा हुई, तो वार्षिक आय व्यय का ब्योरा प्रस्तुत कर भावी कार्य योजनाओं पर चर्चा की गई। शुभारंभ सभापति रजनीकांत माहेश्वरी ने भगवान महेश के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया। माहेश्वरी युवक मंडल के मंत्री संजीव कुमार पल्तानी ने गत वर्ष की बैठक की कार्रवाई पढ़कर सुनाई। मं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 07:02 PM (IST)
        

बहुत जतन से मिलती मानव योनि

जागरण संवाददाता, एटा: शहर के अविनाशी सहाय आर्य इंटर कॉलेज में शनिवार को आयोजित हुए निरंकारी मिशन के सत्संग समारोह में ज्ञान की गंगा का प्रादुर्भाव करते हुए संतों ने चौरासी करोड़ योनियों में मानव योनि को सर्वश्रेष्ठ बताया। संत जिलेदार सिंह ने कहा कि आज की भौतिकतावादी परिस्थितियों में मानव माया के आधीन होकर पाप कर्म में रत रहता है जबकि इससे उसका विकास नहीं पतन होता है। मानव योनि पुरुषार्थ करने के ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 06:59 PM (IST)
        
(News from Etah, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें