एटा

  • अवैध खनन कर रही जेसीबी ने ट्रेनी चालक को रोंदा, मौत

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 10:37 PM (IST)

    जागरण संवाददाता,मिरहची (एटा) : अवैध खनन कर रही एक जेसीबी मशीन ने मिरहची थाना क्षेत्र के गांव आसेपुर में खेत पर सो रहे एक ट्रेनी चालक को कुचल दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसा तब हुआ जब पुलिस के आने की आशंका के चलते जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर ट्राली चालक गाड़ियों की लाइट बंद कर रात के अंधरे में वाहन लेकर भागने लगे,तभी जेसीबी का पहिया खेत की मेंड़ पर सो रहे ट्रेनी चालक पर चढ़ गया। पुलिस ने मामल... और पढ़ें »

  • अफसरों ने ग्रामीणों के सिर फोड़ा गड़बड़ी का ठीकरा

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 10:34 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, एटा: ¨सचाई मंत्री शिवपाल ¨सह द्वारा लोकार्पण के चंद घंटों बाद माचुआ रजवाह के ढहे हिस्से को लेकर विभागीय अधिकारियों में खलबली मची है। कार्यदायी संस्था और अपनी गड़बड़ियों को छुपाने के लिए अफसरों ने ग्रामीणों पर ही ठीकरा फोड़ दिया। उनका कहना है कि असामाजिक तत्वों ने रजवाह को नुकसान पहुंचाया है। 26 मई को प्रदेश के ¨सचाई मंत्री ने मारहरा ब्लॉक क्षेत्र में 3.6 किमी. लंबे रजवाह का लोकार्प... और पढ़ें »

  • अब रामई हेतमशाह का तालाब देगा शीतलता

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 10:33 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, मिरहची (एटा) : यह वही रामई हेतमशाह है, जहां कोई तालाब न होने से हर ओर सूखा ही सूखा नजर आता था। अब इस गांव का भी नक्शा बदलेगा और इसमें पानी की शीतलता नजर आएगी। जागरण की पहल पर यहां नया तालाब खोदा जा रहा है। खास बात यह है कि मनरेगा के तहत बनवाए जा रहे तालाब में श्रमदान के लिए तमाम गांववासी निस्वार्थ रूप से श्रमदान कर रहे हैं। मारहरा विकासखंड की ग्राम पंचायत रामई हेतमशाह में चार मजर... और पढ़ें »

  • धनगरों को मिलेंगे एससी प्रमाणपत्र

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:59 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, एटा: अनुसूचित जाति की 17 उपजातियों को जल्द ही अनुसूचित जाति के प्रमाणपत्र जारी होंगे। प्रदेश के मुख्य सचिव से भेंटकर वापस आए कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने शनिवार को वार्ता के दौरान शहर के रेलवे रोड स्थित अतिथि निवास में यह जानकारी दी। सामाजिक चेतना मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कांग्रेस नेता अरुण दीक्षित ने बताया कि धनगर महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी धनगर के नेतृत्व में प्रदेश स... और पढ़ें »

  • कार्यकर्ता सम्मेलन में बसपाइयों ने दिए चुनावी टिप्स

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:55 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पटियाली (एटा) : नगर के गंजडुंडवारा रोड स्थित मां पाटलावती गेस्ट हाउस में बसपा का कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया। कार्यकर्ता सम्मेलन में विधान परिषद सदस्य जोन कार्डीनेटर सुनील चित्तौड ने मौजूद कार्यकर्ताओं को जहां सपा सरकार की खामियां गिनाई, वहीं विधानसभा चुनाव मिशन 2017 के बाबत पूरी ताकत से तैयार रहने की नसीहत देते हुए अनेक चुनावी टिप्स दिए। जोन कोर्डीनेटर सुनील चित्तोड़ ने कह... और पढ़ें »

  • ¨जदगी से खिलवाड़ कर रहा स्वास्थ्य विभाग

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:34 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा) : स्वास्थ्य विभाग मरीजों की ¨जदगी से खिलवाड़ कर रहा है। यहां न तो दवा वितरण की बेहतर व्यवस्था है और न ही खून की जांच सही ढंग से हो पा रही है। यहां की प्रयोगशाला में एक ही महिला के दो ब्लड ग्रुप दिखाकर अपनी लापरवाही उजागर की है। वैसे तो जनपद में स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्थाएं पंगु हो गईं हैं। यहां चिकित्सकों का अभाव है। 90 के सापेक्ष मात्र डेढ़ दर्जन चिकित्सक जनपद की चि... और पढ़ें »

  • खुली बैठक के बाद बदल दिए लाभार्थियों के नाम

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:19 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, एटा: प्रदेश शासन की प्राथमिकता वाले लोहिया गांवों में भी अधिकारी, कर्मचारी गड़बड़ियां करने से बाज नहीं आ रहे। सकीट ब्लॉक के लोहिया गांव विरामपुर में तो खुली बैठक के बाद लाभार्थियों के नाम ही बदल दिए गए। निरीक्षण को पहुंचे मंडलायुक्त ने यह स्थिति देख ग्राम पंचायत सचिव को जमकर फटकार लगाई। वहीं एनआरएलएम के तहत समूहों की जानकारी न होने पर सहायक विकास अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि का साम... और पढ़ें »

  • बस यात्री से लूटी नकदी व सामान

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:04 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कासगंज: निगम की बसों में जहरखुरानी की घटनाएं दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं और इन पर अंकुश लगाने में परिवहन विभाग के साथ साथ प्रशासन भी नाकाम साबित हुआ है। निगम की बस में एक यात्री जहरखुरानी का शिकार हुआ है। जिसे जहरखुरान लूट कर ले गए। आगरा से चलकर शनिवार सुबह कासगंज रोडवेज बस स्टैंड पर आकर रुकी बस में परिचालक ने देखा कि बस की एक सीट पर यात्री अचेतावस्था में पड़ा हुआ है। पहले तो पर... और पढ़ें »

  • युवक ने खाया विषाक्त, गंभीर

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:02 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा) : सोरों कोतवाली क्षेत्र के गांव पैसोई में युवक ने संदिग्ध परिस्थतियों में विषाक्त खा लिया, जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। शुक्रवार शाम गांव पैसोई निवासी सतेंद्र पुत्र ओमवीर ने अपने घर पर ही विषाक्त पदार्थ खा लिया। कुछ देर बाद वह अचेत होने लगा तो परिजनों ने उससे कारण जानना चाहा। इस बीच उसने विषाक्त सेवन की बात कही। यह बात सुनकर परिजनों के होश उड़ गए और उन्होंने उसे जिला चि... और पढ़ें »

  • मंदिर की जमीन पर पालिका से शुरू हुई रस्साकसी

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 05:57 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गंजडुंडवारा (एटा) : नगर के मोहलल भीकन स्थित गमा देवी मंदिर की पांच बीघा जमीन को लेकर मंदिर कमेटी ओर पालिका परिषद के बीच शुरु हुए घमासान से नगर में तनाव की स्थिति बन गई है। मंदिर की जमीन के लिए अड़े श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय सांसद राजवीर ¨सह ने जमीन दिलाने का ऐलान किया है। वहीं चेयरमैन प्रतिनिधि ने अभिलेखों के मुताबिक मामले के निस्तारण पर जोर दिया है। बताते चले की न... और पढ़ें »

  • मीलाद-ए-मुस्तफा के साथ उर्स समापन

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 05:55 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा) : हजरत सैय्यद शाह याहया हसन वारिस-अच्छे मियां का सालाना एक दिवसीय उर्स अहमद थोक के तकिए पर अकीदत के साथ मनाया गया। जुमेरात मीलाद-ए-मुस्तफा का आयोजन हुआ। जिसमें लोगों को सच्चाई के रास्ते पर चलने का संदेश दिया। कस्बा भरगैन के अहमद थोक के तकिए पर उर्स के सरपरस्त मकबूल हुसैन बरकाती ने बताया कि दोपहर में जुहर की नमाज के बाद कुरानख्वानी और दोपहर तीन बजे लंगर का आयोजन हुआ। ... और पढ़ें »

  • लापरवाही न बरतने को दी हिदायत

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 05:53 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा) : कलक्ट्रेट सभाकक्ष में हुई पोलियो टास्क फोर्स की बैठक में अभियान को सफल बनाने पर बल दिया गया है। प्रभारी जिलाधिकारी ने जिम्मेदारों को लापरवाही न बरतने के लिए चेताया। प्रभारी जिलाधिकारी और एडीएम बालमयंक मिश्र ने कहा कि रविवार को बूथ दिवस पर बच्चों को पोलियो की दवा जरूर पिलाएं। जनपद में जन्म से 5 वर्ष तक के लगभग 2 लाख 86 हजार बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई जाएगी। कोई भ... और पढ़ें »

  • एफआइआर दर्ज न करना पड़ा एसओ को महंगा

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 05:51 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कासगंज: जमीनी रंजिश में मारपीट और फाय¨रग के मामले में प्राथमिकी दर्ज न करना पुलिस को महंगा पड़ा। पीड़ित की फरियाद पर जांच उपरांत राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने थाना सिकंदरपुर वैश्य के तत्कालीन एसओ को दंड स्वरूप 18 हजार रुपये पीड़ित को अदा करने की संस्तुति की है। साथ ही क्षतिपूर्ति के रूप में प्रदेश सरकार को 25 हजार रुपये देने होंगे। थाना सिकंदरपुर वैश्य के गांव नरदौली निवासी राम अवतार... और पढ़ें »

  • चार शातिर अपराधियों पर लगी गैंगस्टर

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 05:34 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, एटा: जलेसर पुलिस ने खेतों पर लगे डीजल इंजनों से सामान चोरी करने वाले गिरोह के चार सदस्यों पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की है। यह चारों शातिर अपराधी जिला कारागार में निरुद्ध हैं। जलेसर पुलिस ने क्षेत्र में पिछले दिनों हुई डीजल इंजनों से सामान चोरी की घटनाओं के बाद कार समेत गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया था। पकड़े गए शातिर अपराधियों के कब्जे से डीजल इंजनों का सामान बरामद किया... और पढ़ें »

  • सरकारी अभिलेखों में पार्क पर हकीकत में डलाबघर

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 05:12 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, एटा: शहर के मुहल्ला शांतिनगर में लोगों के स्वास्थ्य और खेलकूद के लिए पार्क के लिए स्थान तो निर्धारित किया गया, पर उसके सुंदरीकरण में जिम्मेदार अपनी जिम्मेदारी निभाना भूल गए। ऐसे में मुहल्ले के नक्शे से लेकर सरकारी अभिलेखों में दर्शित पार्क हकीकत में कूड़ा करकट के डलाबघर के रूप में परिवर्तित होता जा रहा है। जिससे लोगों को खासी परेशानी हो रही है। मुहल्ला में जब आवासीय प्लाट आवंटित कि... और पढ़ें »

  • लुटेरों ने महिला समेत दो किए लहूलुहान

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 05:05 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, मिरहची (एटा) : शुक्रवार रात लुटेरों ने एक मकान पर धावा बोल दिया। जगार होने पर लुटेरों ने तमंचे की बट मारकर महिला और फायर कर युवक को लहूलुहान कर दिया। पुलिस मामले को रंजिश में हुई मारपीट बता रही है। शुक्रवार रात 1 बजे गांव रफीपुर चांठी निवासी शकुंतला देवी पत्नी कमल ¨सह बाहरी छोर पर बने मकान में सो रही थी तभी तीन लुटेरे घर में घुस आए और उन्होंने कीमती सामान की तलाश शुरू कर दी। आहट ... और पढ़ें »

  • यात्री बढ़ने से दो लाख का लाभ

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 05:00 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, एटा: दस यात्री डिब्बों वाली पैसेंजर ट्रेन के संचालन को एटा में दो माह से ऊपर हो गए हैं। 22 मार्च 2016 को एटा शहरवासियों के अलावा जिले के सामाजिक संगठनों, प्रबुद्ध लोगों और व्यापार मंडल के लंबे संघर्ष के बाद यात्री रेल का संचालन शुरू हुआ था। हालांकि पैसेंजर ट्रेन एटा से आगरा के लिए आरंभ में एक माह की अवधि निश्चित की गई, जिसे दूसरे माह 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया था। इस अवधि में प... और पढ़ें »

  • रंजिशन हमले में युवक घायल

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 04:45 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, एटा: जलेसर क्षेत्र में रंजिश के चलते लाठी-डंडों से हमला कर युवक को घायल कर दिया। इसके अलावा अलग-अलग स्थानों हुईं संघर्ष की घटनाओं में चार जख्मी हुए हैं। हमले की पहली घटना गांव गनेशपुर की है। गांव के निवासी श्यामवीर पुत्र राजाराम ने पुलिस को बताया कि उसकी पड़ोसी चंद्रपाल से रंजिश चली आ रही है। इसी रंजिश को लेकर चंद्रपाल ने अपने दो अन्य परिजनों की मदद से लाठी-डंडों से हमला कर उसे घा... और पढ़ें »

  • विवाहिता की फंदा लगाकर हत्या का प्रयास

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 04:30 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, एटा: पिलुआ क्षेत्र में दहेज की अतिरिक्त मांग पूरी न होने पर ससुरालीजनों द्वारा विवाहिता की अगौछा से फंदा लगाकर हत्या का प्रयास किया गया। पीड़िता ने चार ससुरालीजनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। शुक्रवार को महिला थाने पहुंची पीड़िता प्रीति ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी पिलुआ क्षेत्र के गांव धर्मपुर निवासी अर¨वद कुमार पुत्र रामनाथ के साथ हुई थी। शादी के दौरान ससुरालीजनों की दहेज की... और पढ़ें »

  • महिला समेत दो की हादसों में मौत

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 04:21 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, एटा: अवागढ़ क्षेत्र में शुक्रवार रात अज्ञात वाहन ने देवर-भाभी को रौंद दिया। इस हादसे में भाभी की मौके पर ही मौत हो गई। घायल देवर को गंभीर हालत में आगरा रेफर कर दिया गया। शुक्रवार रात 8 बजे गांव जिनावली निवासी 16 वर्षीय शेखपाल पुत्र अशलेंद्र अपनी भाभी 21 वर्षीय किरन पत्नी अवधेश को आगरा से दवा दिलवाकर वापस घर लौट रहा था। जिनावली पुलिया पर वाहन से उतरकर जैसे ही दोनों आगे बढ़े कि तभ... और पढ़ें »

(News from Etah, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें