Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

एटा

लोगों से जाना जाएगा क्या हों विकास कार्य

जागरण संवाददाता, पटियाली (एटा) : अब मनरेगा के तहत क्षेत्र में विकास कार्य जनता की मर्जी से किए जाएंगे। कर्मचारी घर-घर पहुंचकर लोगों से उनकी मर्जी के कार्यो का जायजा लेंगी और इसी आधार पर मनरेगा का श्रम बजट तैयार किया जाएगा। इस कार्य के लिए विकासखंड क्षेत्र में आठ टीमों का गठन किया गया है। मनरेगा योजना के अंतर्गत सघन सहभागी नियोजन अभ्यास द्वारा कार्यो का नियोजन और श्रम बजट तैयार करने के उद्देश्य स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:10 PM (IST)
        

अव्यवस्थाओं ने दी बचत को पटखनी

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा): अव्यवस्थाओं ने राष्ट्रीय बचत योजना को पटखनी दे दी। कार्ड न मिलने के कारण नए खाते नहीं खुल सके और सात महीनों में लक्ष्य की दौड़ प्रभावित बनी रही। राष्ट्रीय बचत योजना के तहत प्रत्येक वर्ष बचत का लक्ष्य तय किया जाता है। इसके लिए जहां विभिन्न विभागों को जिम्मेदारी दी जाती है। वहीं डाक विभाग के जरिए आवर्ती जमा के माध्यम से रुपये जमा कराए जाते हैं। इसमें महिला अभिकर्ताओं ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:08 PM (IST)
        

जेल में बंदी पर हमला, घायल

जागरण संवाददाता, एटा : जिला कारागार में गुरुवार शाम कहासुनी के बाद एक बंदी के साथ मारपीट की गई। यही नहीं चम्मच से हमलाकर उसे लहूलुहान कर दिया गया। बंदी ने हमले की जानकारी मौके पर पहुंचे प्रभारी जेल अधीक्षक को दी। बंदी द्वारा दी गई तहरीर पर शुक्रवार को जिला कारागार पहुंचकर पुलिस ने मामले की जांच-पड़ताल की। जिला कारागार में निरुद्ध बंदी पवन कुमार ने प्रभारी जेल अधीक्षक ए. एन. त्रिपाठी को बताया कि उस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:43 PM (IST)
        

पिटाई से क्षुब्ध महिला ने किया आत्मदाह

जागरण संवाददाता, एटा (राजा का रामपुर) : गुरुवार रात पति द्वारा की गई पिटाई से क्षुब्ध एक महिला ने मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा ली। जब तक उसे उपचार के लिए अस्पताल ले जाया जाता, तब तक उसकी मौत हो गई। मृतका के पिता ने दामाद और उसके तीन परिजनों पर बेटी को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाते हुए अभियोग दर्ज कराया है। आत्मदाह की यह घटना गुरुवार रात ग्राम नगला कोठी की है। गांव के निवासी नाहर सिंह न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:25 PM (IST)
        

दो पशु चोर ग्रामीणों ने दबोचे

जागरण संवाददाता, एटा : रिजोर क्षेत्र में गुरुवार रात ग्रामीणों ने दो पशु चोर दबोच लिए। जबकि डीसीएम चालक चोरी की आधा दर्जन भैंस लेकर चंपत हो गया। ग्रामीणों ने मारपीट के बाद दोनों आरोपी पुलिस के सुपुर्द कर दिए। पुलिस मौके से भागे डीसीएम चालक की गिरफ्तारी के प्रयास में लगी हुई है। गुरुवार रात करीब 10 बजे ग्राम नंदपुर खोड़रा में डीसीएम लेकर तीन पशु चोर पहुंच गए। गांव के निवासी ब्रह्मदास पुत्र जंट सिं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:25 PM (IST)
        

उद्यमियों की समस्याएं निपटाने के निर्देश

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा) : कलक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित जिला उद्योग बंधु की बैठक में जिलाधिकारी जेपी त्रिवेदी ने कहा कि अधिकारी उद्यमियों की समस्या को गंभीरता से लें। जो इकाइया किन्हीं कारणों से बन्द हैं, उन्हें संचालित किया जाए। उन्होंने अधिशाषी अभियंता विद्युत को चेताया कि उद्यमियों का कोई काम लंबित न रहे। डीएम ने कहा कि उद्यमी अर्थव्यवस्था की रीढ़ होता है। उनकी सुरक्षा और सुविधा के लिए औद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:21 PM (IST)
        

अधिकारी और कर्मचारियों ने ली एकता और अखंडता की शपथ

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा) : लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस राष्ट्रीय अखंडता दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित हुए। अधिकारी, कर्मचारियों ने शपथ ली। वहीं मरीजों को फल व कुष्ठ रोगियों को भोजन वितरित किया गया। कलक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी जेपी त्रिवेदी ने अधिकारी व कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता, अखंडता, सुरक्षा एवं सत्य निष्ठा की शपथ दिलाई। अपर जिलाधिका... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:19 PM (IST)
        

व्यापारिक विवाद में फायरिंग, एक को लगी गोली

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा) : कोतवाली के गौंव भैंसोरा खुर्द में एक ही परिवार के दो पक्षों के बीच व्यापारिक विवाद हो गया। इस दौरान एक पक्ष द्वारा की गई फायरिंग में गोली लगने से चालीस वर्षीय व्यापारी घायल हुआ है। जिसे प्राथमिक उपचार के बाद जिला चिकित्सालय से गहन चिकित्सा के लिए अलीगढ़ रेफर किया गया है। घटना के संबंध में तीन लोगों के विरुद्ध कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत कराया गया है। गुरुवार रात लगभ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:10 PM (IST)
        

छेड़खानी के विरोध में हमला, महिला घायल

जागरण संवाददाता, एटा : अलीगंज क्षेत्र में छेड़खानी का विरोध करने पर एक महिला को मारपीटकर घायल कर दिया गया। वहीं जैथरा क्षेत्र में किशोरी से छेड़खानी का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में लगी हुई है। पुलिस को दी तहरीर में ग्राम अमरौली रतनपुर निवासी एक व्यक्ति की पत्‍‌नी ने कहा कि 26 अक्टूबर को सुबह वह खेत पर जा रही थी। तभी गांव का ही मुनीम सिंह पुत्र जागन सिंह और उसका पुत्र आलोक उसे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:51 PM (IST)
        

विभिन्न आरोपों में 31 गिरफ्तार

एटा : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार वर्मा के निर्देशन में चलाए जा रहे धरपकड़ अभियान के दौरान जिले की पुलिस ने अलग-अलग आरोपों में 31 लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों में आधा दर्जन वारंटी भी शामिल हैं। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि अलग-अलग आरोपों में अलीगंज और रिजोर पुलिस ने दो-दो तथा मिरहची पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। शांति व्यवस्था भंग करने के आरोप में मिरहची, मारहरा पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:47 PM (IST)
        

जेसीबी की टक्कर से ट्राली पलटी, चालक की मौत

जागरण संवाददाता, एटा (गंजडुंडवारा) : थाना क्षेत्र के ग्राम धबा के निकट शुक्रवार सुबह जेसीबी मशीन की टक्कर लगने से मिट्टी से भरी ट्रैक्टर की ट्राली पलट गई। इस हादसे में टै्रक्टर चालक की मौके पर ही मौत हो गई। सहावर थाना क्षेत्र के ग्राम विक्रमपुर निवासी 21 वर्षीय यशवीर सिंह पुत्र राजवीर अपनी टै्रक्टर ट्राली लेकर मुशीर अहमद के ईट-भट्ठा के लिए मिट्टी भरने ग्राम धबा गया हुआ था। शुक्रवार सुबह करीब 5.30... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:46 PM (IST)
        

गोमाता का पूजन कर निकाली शोभायात्रा

जागरण संवाददाता, एटा/कासगंज: शुक्रवार को गोपाष्टमी के मौके पर जगह-जगह गो माता पूजन कार्यक्रम हुए। विभिन्न संस्थाओं व हिंदूवादी संगठनों ने शोभायात्रा निकालकर भी गो माता की पूजा अर्चना करते हुए लोगों को गो रक्षा का संकल्प दिलाते हुए जागरूक किया। भाजपा सहित भारत विकास परिषद गो मां बचाओ समिति व गोशाला कमेटी द्वारा कार्यक्रम आयोजित कर गो माता की जयजयकार की। एटा में गो मां बचाओ सत्याग्रह समिति ने निर्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:45 PM (IST)
        

परीक्षण शिविर में उमड़े नेत्ररोगी

जागरण संवाददाता, एटा (कासगंज): कल्याण करोति मथुरा के तत्वावधान में समाजसेवी स्व. रामबाबू माहेश्वरी की स्मृति में सोरों गेट राज कोल्ड स्टोर पर निश्शुल्क नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 561 लोगों का नेत्र परीक्षण किया गया। 151 मोतियाबिंद के रोगियों को आपरेशन के लिए चयनित किया गया। निश्शुल्क नेत्र परीक्षण शिविर में पंजीकृत रोगियों को चश्मे वितरित किए गए। आपरेशन के लिए पंजीकृत किए ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:43 PM (IST)
        

चार दर्जन राजस्व ग्रामों के अटके कार्य

जागरण संवाददाता, एटा: जंग तो सरकार से मुलाजिमों की है लेकिन इसका शिकार जनता हो रही है। लेखपालों ने अपने आंदोलन के क्रम में अतिरिक्त कार्य भार वाले गांवों से हाथ खींच लिए हैं। जिसके चलते लेखपाल विहीन हुए चार दर्जन से अधिक ग्रामों में राजस्व संबंधी विभिन्न कार्य अटक गए हैं। लेखपाल लंबे अरसे से कानूनगो पदों पर प्रोन्नति, नई नियुक्तियों, वेतन वृद्धि आदि की मांग कर रहे हैं। शासन से अब तक हुई वार्ता मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:42 PM (IST)
        

वैश्य माहौर सभा ने सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, एटा (कासगंज): एटा में सराफा व्यवसायी की हत्या पर वैश्य माहौर सभा ने आक्रोश जताया है। सभा के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन अपर जिलाधिकारी को सौंपा। वहीं आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग उठाई। सौंपे गए ज्ञापन में वैश्य माहौर सभा के पदाधिकारियों ने कहा कि बीती 20 अक्टूबर को रात्रि के समय एटा के प्रतिष्ठित सराफा व्यवसायी वीरेंद्र कुमार गुप्ता के पुत्र अतुल महाजन की अज्ञा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:40 PM (IST)
        

जन सूचना अधिकारी पर जुर्माना

जागरण संवाददाता, एटा: राज्य सूचना आयोग ने संयुक्त शिक्षा निदेशक के कार्यालय के जन सूचना अधिकारी को पच्चीस हजार रुपया अर्थदंड से दंडित किया है। जुर्माना की वसूली के लिए प्रमुख सचिव व जिलाधिकारी को निर्देश दिए है। आयोग ने यह फैसला शहर के जीआइसी के पूर्व प्रवक्ता विद्याराम की शिकायत पर सुनाया। हुआ यह कि पूर्व प्रवक्ता विद्याराम ने नवंबर 2011 में शारीरिक शिक्षकों के चयन की प्रक्रिया के संबंध में संयु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:35 PM (IST)
        

भूमि विवाद में दो पक्ष भिड़े, पांच घायल

जागरण संवाददाता, एटा : मलावन क्षेत्र में गुरुवार शाम भूमि विवाद में दो पक्षों में चले लाठी-डंडों से पांच लोग घायल हो गए। इसके अलावा अलग-अलग स्थानों पर हुई संघर्ष की घटनाओं में मां-बेटा समेत पांच जख्मी हुए हैं। दुतरफा हमले की घटना गुरुवार शाम करीब 7 बजे गांव नगला भूपाल की है। गांव के निवासी राजेश पुत्र अजय पाल की भूमि विवाद को लेकर पड़ोसी उर्वेश पुत्र रामसनेही से कहासुनी हो गई थी। इसके बाद दोनों पक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:32 PM (IST)
        

खेलों में बच्चों ने दिखाया उत्साह

जागरण संवाददाता, एटा (कासगंज): कृष्ण पब्लिक स्कूल में खेल सप्ताह का आयोजन किया गया। इसके तहत विद्यालय में विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताएं आयोजित हुई। प्रतियोगिताओं में विद्यालय के बच्चों ने पूर्ण उत्साह के साथ सहभागिता की। खेल सप्ताह के अंतर्गत दौड़, मार्बल रेस, ऊंची कूद, लंबी कूद, कुर्सी दौड़, कैरम आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। आयोजित प्रतियोगिताओं में विद्यालय के विशाल, भूपेंद्र, गर्वित, याशव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:31 PM (IST)
        

राष्ट्रीय एकता को दौड़े भाजपाई

जागरण संवाददाता, एटा (कासगंज): भारतीय जनता पार्टी द्वारा सरदार बल्लभ भाई पटेल के जन्मदिवस पर रन फॉर यूनिटी (राष्ट्रीय एकता के लिए दौड़) कार्यक्रम का आयेाजन किया गया। सूरज प्रसाद डागा सरस्वती विद्या मंदिर में कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस दौरान वक्ताओं ने राष्ट्रीय एकता पर विचार व्यक्त किए। भाजपाई राष्ट्रीय एकता के लिए दौड़े। इसमें स्कूली बच्चों ने भी अपनी सहभागिता निभाई। भाजपा द्वारा सरदार बल्लभ भाई प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:27 PM (IST)
        

फांसी पर झूला ऑटो मिस्त्री

जागरण संवाददाता, एटा (कासगंज): नगर की दुर्गा कॉलोनी में पचास वर्षीय अधेड़ ने पुत्र से हुई कहासुनी के चलते अपने गले में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। अधेड़ का शव कमरे में पंखे पर झूलता मिला है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया है। दुर्गा कॉलोनी निवासी 55 वर्षीय शंकर ऑटो मिस्त्री था। शुक्रवार भोर में उसका शव कमरे में पंखे पर झूलता हुआ मिला। चर्चा है कि गुरुवार शाम उसकी अपने ही ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:23 PM (IST)
        
(News from Etah, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें