Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

एटा

सरेशाम सर्राफ से लूट, आक्रोशित जनता ने धुने पुलिस कर्मी

जागरण संवाददाता, एटा-अवागढ़ : कस्बा में गुरुवार की सायं अज्ञात बदमाशों ने सराफ का थैला लूट लिया और बाइक भी छीन ले गए। थैले में लाखों की नकदी व जेवरात बताए गए हैं। घटना के बाद देरी से पहुंची पुलिस को लेकर जनता का आक्रोश भड़क उड़ा। जिसके बाद भीड़ ने एक दरोगा सहित तीन पुलिस कर्मियों की जमकर धुनाई कर दी। इसके बावजूद जनता में पुलिस के विरुद्ध बेहद आक्रोश था। घटना लगभग 8 बजे की है, जब कस्बा के सराफा संघ क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 09:18 PM (IST)
        

जैन मुनि ने समझाया दान का महत्व

जागरण संवाददाता, एटा : शहर के पुरानी बस्ती स्थित दिगंबर जैन मंदिर में आयोजित ससंघ वर्षायोग कार्यक्रम में गुरुवार को जैन मुनि ने श्रावक श्राविकाओं को दान का महत्व समझाया। अपने प्रचवन में आचार्य सुंदर सागर ने कहा कि सुपात्र को दिया गया दान व्यक्ति को मोक्ष दिलाता है। दान करने से मनुष्य में आत्मबल बढ़ता है, उसकी आत्मा देव तुल्य बन जाती है। उन्होंने कहा कि जब तक गुरु का सानिध्य नहीं मिलता, तब तक जीव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:12 PM (IST)
        

काउंसिलिंग को लेकर फिर जुटी भीड़

जागरण संवाददाता, एटा : जल्द ही जूनियर हाईस्कूलों में गणित, विज्ञान के शिक्षकों की पूर्ति संभव हो सकेगी। इसी उद्देश्य से गणित, विज्ञान के शिक्षकों को लेकर चल रही नियुक्ति प्रक्रिया के तहत जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पर तृतीय चरण की काउंसिलिंग शुरू हो गई। काउंसिलिंग के चलते डायट पर स्थानीय व दूसरे जिलों के अभ्यर्थियों की भीड़ से गहमागहमी रही। वैसे तो गणित व विज्ञान के शिक्षकों की भरपाई के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:09 PM (IST)
        

गंगाजल स्थिर पर खतरा बरकरार

एटा-पटियाली/सोरों : सोरों और पटियाली क्षेत्रों में गंगा जलस्तर स्थिर बना हुआ है। पटियाली की चौरासी बैल्ट में आने वाले कई गांवों समेत क्षेत्र के अन्य गांव भी चपेट में हैं। समसपुर और नगरिया के तटबंध टूटने से बुधवार को दिन भर मची तबाही अब जहां की तहां रुक गई है। फिलहाल किसी भी डेम से पानी का नया डिस्चार्ज नहीं किया गया। सोरों के लहरा में भी पानी वहीं ठहरा है जहां तक पहुंच चुका था लहरा घाट पर तेज क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:07 PM (IST)
        

तीसरे दिन जारी रही कर्मचारियों की हड़ताल

जागरण संवाददाता, एटा: जिला ग्राम्य विकास अभिकरण के कर्मचारियों की हड़ताल तीसरे दिन गुरुवार को भी जारी रही। उन्होंने पूरी तरह से काम बंद रखा और अपने-अपने कार्यालयों में न बैठ परिसर में मौजूद रहकर बैठक की। वेतन की समस्या को लेकर डीआरडीए के कर्मचारी मंगलवार से हड़ताल पर हैं। तीन महीने से वेतन न मिलने और इस संबंध में अधिकारियों से की गई शिकायतों पर कोई कार्रवाई न होने के चलते उन्होंने यह कदम उठाया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:53 PM (IST)
        

तीन को प्रतिकूल प्रविष्टि, दर्जनभर को नोटिस

जागरण संवाददाता, एटा : गुरुवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने निधौली कलां क्षेत्र के स्कूलों में छापे मारे। इस दौरान मिली अनियमितताओं पर प्रधानाध्यापक को प्रतिकूल प्रविष्टि के अलावा दर्जनभर को नोटिस देकर जवाब-तलब किया है। दो स्कूल बंद मिले, जिनके पूरे स्टाफ का वेतन रोका गया है। इसके अलावा अनुपस्थित शिक्षक, शिक्षामित्रों का वेतन काटने के निर्देश दिए हैं। निरीक्षण में बीएसए एस. एस. यादव ने प्राथमि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:51 PM (IST)
        

एटा: विवाहिता की मौत पर पंचायत, सवा लाख में सौदा

जागरण संवाददाता, एटा: नवविवाहिता की बीमारी के चलते हुई मौत को लेकर पंद्रह घंटे तक चली पंचायत सवा लाख पर निपटी। पंचायत से पहले ससुरालियों पर इलाज में लापरवाही के आरोप लगा रही विवाहिता की मां ने कह दिया कि खून की कमी के चलते उसकी बेटी की मौत हुई है। ससुरालियों की ओर से कोई लापरवाही नहीं। जिसके बाद मामला पुलिस तक नहीं पहुंचा। मलावन थाना क्षेत्र के ग्राम दौलपुरा निवासी छत्रवती ने अपनी 19 वर्षीय बेटी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:47 PM (IST)
        

अवैध असलाह फैक्ट्री का भंडाफोड़

जागरण संवाददाता, एटा-कासगंज: कासगंज की नदरई पुलिस ने क्षेत्र के ही एक ईट भंट्टे पर संचालित अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। मौके से बने अधबने शस्त्रों सहित शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किए हैं और एक अवैध कारोबारी को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। नदरई के चौकी इंचार्ज सुरेश बाबू को सूचना मिली कि ग्राम तिलसई कलां के समीप ईट भट्टे पर शस्त्र फैक्ट्री संचालित हैं, जहां अवैध शस्त्र बनाए जाते हैं। उपन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:32 PM (IST)
        

अपंजीकृत कोचिंग सेंटरों को लेकर चेता विभाग

जागरण संवाददाता, एटा-कासगंज: क्षेत्र में संचालित अवैध कोचिंग संचालकों के विरुद्ध शिक्षा विभाग ने अभियान शुरू कर दिया है। जागरण द्वारा समाचार प्रकाशित करने के बाद शिक्षा विभाग हरकत में आया है। निजी कोचिंग संचालकों को पंजीकरण कराने के निर्देश दिए हैं। वहीं सरकारी शिक्षकों को चेतावनी दी है कि ट्यूशन पढ़ाने पर कार्रवाई होगी। कासगंज में गली गली अवैध कोचिंग की दुकानें खुली हुई हैं। समाचार प्रकाशन के बा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:30 PM (IST)
        

बंगाल का युवक अचेत मिला

एटा : बंगाल का एक युवक बुधवार की शाम कस्बा निधौली कलां के समीप अचेत हालत में पड़ा मिला। पत्‍‌नी द्वारा उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बंगाल प्रांत के चौबीस परगना जनपद के बागदा थाना क्षेत्र के ग्राम गोविंदपुर निवासी 20 वर्षीय बासुदेव पुत्र सुनील कुमार अपनी पत्‍‌नी के साथ निधौली कलां कस्बा में रह रहा है। वह बंगाली डाक्टर के नाम से भी जाना जाता है। बुधवार की शाम पत्‍‌नी ब्यूटी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:29 PM (IST)
        

मामूली कहासुनी में फायरिंग, बालक घायल

जागरण संवाददाता, एटा-कासगंज: थाना सिढ़पुरा के ग्राम सिरावली में दो पक्षों के बीच मामूली बात को लेकर मारपीट की घटना में जमकर लाठी डंडे चले। इस दौरान एक पक्ष द्वारा की गई फायरिंग में गोली लगने से आठ वर्षीय बालक घायल हुआ है। ग्राम सिरावल में अशोक कुमार पुत्र छदामीलाल व बालकिशन आदि के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था। बताया जाता है कि दोनों के खेत पास-पास हैं। दोनों पक्ष अपने अपने खेतों पर काम कर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:23 PM (IST)
        

मरीजों की जिंदगी से चल रहा खिलवाड़

जागरण संवाददाता, सहावर/सोरों (एटा) : संक्रामक बीमारियों का मौसम आते ही जगह-जगह झोलाछाप चिकित्सकों की दुकानें सज गई हैं। बिना डिग्री और बिना अनुभव के ऐसे चिकित्सक मरीजों को शारीरिक और आर्थिक नुकसान पहुंचाने के साथ ही उनकी जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं। जबकि स्वास्थ्य विभाग कार्रवाई के नाम पर औपचारिकताएं ही निभा रहा है। कस्बा सोरों और सहावर में दर्जनों डॉक्टर गैर पंजीकृत हैं। डिग्री की तो बात दूर अध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:20 PM (IST)
        

फल संरक्षण केंद्र चला दो दिन में अढ़ाई कोस

जागरण संवाददाता, एटा : दो दिन चले अढ़ाई कोस की कहावत शहर के राजकीय फल संरक्षण केन्द्र पर खरी साबित हो रही है। आधी साल गुजरने के बावजूद अभी तक उद्यमिता विकास प्रशिक्षण नहीं हुआ है। वहीं केन्द्र साढ़े तीन सौ सामान्य प्रशिक्षण कैम्प के लक्ष्य के सापेक्ष केवल पैंतीस प्रशिक्षण कैंप पर ही सिमट गया है। स्टाफ की कमी व जनता के सहयोग न मिलने से केन्द्र मात्र औपचारिक कार्यक्रमों तक सीमित हो कर रह गया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:14 PM (IST)
        

प्रशिक्षण देकर हज यात्रा से कराया रूबरू

जागरण संवाददाता, एटा: हज पर जा रहे महिला-पुरुषों को प्रशिक्षण देकर हज यात्रा से रूबरू कराया गया। उन्हें कंप्यूटर के माध्यम से हज यात्रा से जुड़ी व्यवस्थाओं की जानकारी दी गई। साथ ही यात्रियों का टीकाकरण भी किया गया। जीटी रोड स्थित गोदाम वाली मस्जिद में गुरुवार को प्रशिक्षण और टीकाकरण शिविर का कार्यक्रम रखा गया। मस्जिद के मौलाना खलील उल्लाह ने यात्रियों को कंप्यूटर पर सीडी के माध्यम से प्रशिक्षण दिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:08 PM (IST)
        

हत्या के प्रयास के आरोपी पिता-पुत्र दबोचे

जागरण संवाददाता, एटा: एसएसपी एसके वर्मा के निर्देशन में चलाए जा रहे धरपकड़ अभियान के दौरान नयागांव पुलिस ने हत्या के प्रयास के फरार आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया है। एसओ नयागांव विनोद कुमार ने बताया कि ग्राम अलीपुर के समीप छापा मारकर हत्या के प्रयास के आरोपी मुहम्मद जखी पुत्र मुहम्मद सफीक तथा उसके पुत्र मुहम्मद जुवेर को गिरफ्तार किया है। एसओ ने बताया कि 16 जुलाई की शाम मुहम्मद जखी ने अपने पुत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:02 PM (IST)
        

आंगनबाड़ी वर्कर जानेंगी नए जमाने का राग

जागरण संवाददाता, एटा : आंगनबाड़ी कार्यकत्री या फिर सहायिका जल्दी ही नए जमाने के बदलावों को जानने से अछूती नहीं रहेंगी। उन्हें सूचना प्रौद्योगिकी तथा बाल विकास से संबंधित नई जानकारियां देकर अपडेट किया जाएगा। जिले में 1864 आंगनबाड़ी केंद्र संचालित हैं, जिन केंद्रों पर लगभग 3500 महिलाएं कार्यरत हैं। जिनमें 60 से 70 फीसद तक वर्कर ऐसी हैं जिनकी नियुक्तियां 15 साल से पूर्व के समय की हैं। उस समय की वर्क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:59 PM (IST)
        

तालाब में डूबकर किसान की मौत

पटियाली (एटा): सुन्नगढ़ी क्षेत्र में तालाब में डूबकर एक किसान की मौत हो गई। वह मंगलवार की रात घर से शौच के लिए निकला था। किसान की मौत के बाद से ही परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। वाकया गांव बमनपुरा में सोमवार की रात का है। गांव का निवासी 40 वर्षीय किसान जय सिंह पुत्र बनवारी सिंह मंगलवार की रात घर से शौच की कहकर निकला था। शौच को जाते समय समीपवर्ती तालाब में पैर फिसलने से वह पानी में जा गिरा। परिणाम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:47 PM (IST)
        

अपराध खुलासा सिस्टम के इंजीनियर का लैपटाप उड़ाया

एटा: कोतवाली नगर क्षेत्र में एक गेस्ट हाउस में ठहरे सीसीटीएनएस के इंजीनियर का लैपटॉप औरमोबाइल उड़ा लिया गया। इंजीनियर ने घटना की रिपोर्ट अज्ञात चोरों के खिलाफ दर्ज कराई है। पुलिस चोरी गए सामान की बरामदगी के प्रयास में लगी हुई है। लखनऊ के मुहल्ला इन्द्रानगर निवासी अमित कुमार पुत्र नंदकिशोर क्राइम एंड क्रमिनल ट्रेकिंग नेटवर्क एंड सिस्टम (सीसीटीएनएस) में इंजीनियर के पद पर कार्यरत है। ऑनलाइन हो रहे था... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:36 PM (IST)
        

स्कूल से लौट रही छात्रा से छेड़छाड़

जागरण संवाददाता, एटा-कासगंज: अमांपुर थाने के ग्राम रानामऊ के समीप स्कूल से गुजर रही छात्रा के साथ मनचलों ने छींटाकशी करते हुए अश्लील हरकतें की। छात्रा एवं उसकी सहेलियों ने इसका विरोध किया। कक्षा 9 की छात्रा एक निजी विद्यालय से पढ़कर बुधवार को घर लौट रही थी। इसी बीच रानामऊ काली मंदिर के समीप खड़े दो मनचलों ने छात्रा एवं उसकी सहेलियों पर छींटाकशी की। और अश्लील हरकत करने लगे। छात्रा ने इसका विरोध कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:34 PM (IST)
        

रानामऊ में बदमाशों ने बोला धावा

जागरण संवाददाता, एटा-कासगंज: अमांपुर थाने के ग्राम रानामऊ में आधा दर्जन सशस्त्र बदमाशों ने धावा बोल दिया। बुधवार की मध्य रात्रि आधा दर्जन सशस्त्र बदमाश रानामऊ निवासी अरुण कुमार पुत्र शिवसिंह के घर में घुस गए और चोरी का प्रयास किया। इसी बीच जगार पड़ गई। घर के सदस्य शोर शराबा करने लगे तो गांव के लोग भी जाग गए और बदमाशों की घेरा बंदी कर दी। ग्रामीणों से खुद को घिरता देख बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:30 PM (IST)
        
(News from Etah, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें