Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

एटा

एटा-कासगंज में आज से गूंजेगी भगवान राम की गूंज

जागरण संवाददाता, एटा/कासगंज: एटा व कासगंज में श्रीराम लीला आयोजन को लेकर गुरुवार को देर सांय तक सभी तैयारियां पूरी कर ली गई। दोनों ही नगरों में शुक्रवार की सांय गणेश पूजन के साथ भगवान श्रीराम की गूंज रामलीला मंचन के साथ गूंजेगी। एक सप्ताह से एटा के सैनिक पड़ाव में रामलीला आयोजन को लेकर चल रही तैयारियों को देर सांय तक अंतिम रूप दिया जाता रहा। आकर्षक मंच के साथ भव्य पंडाल व दुकानें भी सज गई। कमेटी क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 08:41 PM (IST)
        

बाढ़ पीड़ितों के लिए फैलाई झोली

जागरण संवाददाता, एटा : बाढ़ से हुई भीषण तबाही से त्रस्त जम्मू कश्मीर के लोगों की सहायता के लिए गुरुवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता सड़कों पर निकल पड़े। शहर के बाजारों के साथ-साथ गली मुहल्लों में भी लोगों से संपर्क कर झोली फैलाकर धन संग्रह किया। वहीं कासगंज, सहावर, गंजडुंडवारा में भाजपा कार्यकर्ताओं ने धन संग्रह अभियान तेज कर दिया है। संघ की जिला कमेटी के नेतृत्व में कार्यकर्ता पीड़ित म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 08:39 PM (IST)
        

ज्ञापन देकर उठाई नियमितीकरण की आवाज

जागरण संवाददाता, एटा: रोजगार सेवकों ने गुरुवार को धरना दिया और शहर में रैली निकाली। वहीं जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर नियमितीकरण की मांग उठाई। मनरेगा के अंतर्गत संविदा पर कार्यरत ग्राम रोजगार सेवकों ने लोक निर्माण विभाग के गेस्ट हाउस में धरना-प्रदर्शन किया। इसके बाद चेतावनी रैली के रूप में दर्जनों रोजगार सेवक कलक्ट्रेट पहुंचे। यहां से तहसील पहुंचकर उन्होंने जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. को मुख्यमंत्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 08:34 PM (IST)
        

कार ने किशोर को रौंदा, मौत

जागरण संवाददाता, एटा- मिरहची: गुरुवार की शाम साइकिल सवार किशोर को कार ने रौंद दिया। जब तक उसे उपचार के लिए अस्पताल ले जाया जाता तब तक उसकी मौत हो गई। देर से पहुंची पुलिस को देख ग्रामीणों का आक्रोश भड़क गया। ग्रामीणों ने आरोपी चालक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर यातायात अवरुद्ध कर दिया। एक घंटे बाद यातायात सुचारू हो सका। मिरहची क्षेत्र के ग्राम डुडिया निवासी 15 वर्षीय विष्णु कश्यप पुत्र खजान सिंह अपन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 07:58 PM (IST)
        

प्रधान से खपा ग्रामीणों ने मांगी नई पंचायत

जागरण संवाददाता, एटा-कासगंज: क्षेत्र के नगला छत्ता व सुजातगंज के ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान पर विकास न करने का आरोप लगाया है। ग्रामीणों का कहना है कि प्रधान अपने गांव में ही विकास कार्य करा रहा है। जबकि अन्य गांव विकास कार्य से अछूते हैं। ग्रामीणों ने ज्ञापन सौंपकर अलग ग्राम पंचायत की मांग की है। डीपीआरओ ओमप्रकाश को सौंपे गए ज्ञापन में ग्रामीणों का कहना था कि ग्राम पंचायत तैयबपुर सुजातगंज तीन गां... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 07:44 PM (IST)
        

डोर टू डोर चलेगा मतदाता पुनरीक्षण अभियान

जागरण संवाददाता, एटा-कासगंज: मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत डोर टू डोर अभियान चलाया जाएगा। गुरुवार को उपजिलाधिकारी रामदास ने कासगंज विधान सभा क्षेत्र के बीएलओ की बैठक आयोजित कर अभियान संबंधी निर्देश दिए। उपजिलाधिकारी ने कहा कि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार मतदाता सूची का सत्यापन कार्य 26 सितंबर से 10 अक्टूबर के मध्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी बीएलओ सुनिश्चित कर लें कि मतदाता सूची में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 07:40 PM (IST)
        

रितिक की साथियों ने की थी हत्या

जागरण संवाददाता, एटा-कासगंज: ग्राम नोरथा में चार दिन पूर्व नहर में मिले रितिक के शव के बाद मामले ने नया मोड़ लिया है। मृतक के परिजनों ने अब ग्राम प्रधान की सह पर रितिक के साथियों द्वारा उसकी हत्या कर शव नहर में डालने का आरोप लगाया है। इस संबंध में पुलिस कप्तान से शिकायत कर नामजदों के विरुद्ध एफआइआर की मांग उठाई है। ग्राम नौरथा निवासी नेत्रपाल पुत्र कालीचरन ग्रामीणों के साथ पुलिस अधीक्षक विनय कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 07:36 PM (IST)
        

किसान दिवस: कृषकों ने रखी बिजली-पानी की समस्या

जागरण संवाददाता, एटा: तहसील सदर में हुए किसान दिवस के दौरान कृषकों ने अधिकांश समस्याएं बिजली-पानी से जुड़ी हुई अफसरों के सामने रखीं। जिलाधिकारी ने किसान दिवसों में प्रचार व्यवस्था बढ़ाने पर जोर दिया। अगली बार प्रजेंटेशन के माध्यम से नई तकनीक की जानकारी दिए जाने की बात कही। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. की अध्यक्षता में हुए तहसील दिवस के दौरान 13 किसानों ने पहुंचकर प्रार्थना पत्र दिए। इनमें 6 की शिक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 07:32 PM (IST)
        

अंतरात्मा से बढ़ा कोई मार्गदर्शक नहीं

जागरण संवाददाता, एटा: जो व्यक्ति समय का महत्व नहीं जानता उसका जीवन व्यर्थ है। यह उद्गार जैनाचार्य ने पुरानी बस्ती स्थित बड़े जैन मंदिर में चल रहे प्रवचन कार्यक्रम में व्यक्त किए। मंदिर में उपस्थित श्रावक श्राविकाओं को समय की महत्ता बताते हुए आचार्य सुंदर सागर ने कहा कि समय कभी भी नहीं रुकता है। अपनी गति से चलता रहता है। जो व्यक्ति समय के अनुसार नहीं चलते वह मिट जाते है। तंत्र मंत्र की क्रियाओं के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 07:29 PM (IST)
        

परचून की दुकान पर मिली शराब, आरोपी फरार

जागरण संवाददाता एटा : मारहरा पुलिस और आबकारी टीम ने एक परचून की दुकान से देशी शराब के क्वाटर बरामद किये हैं। जबकि आरोपी दुकानदार मौके से भागने में सफल रहा। इसके अलावा जिले की पुलिस ने अलग-अलग आरोपों मे 17 लोगों को गिरफ्तार किया है। आबकारी निरीक्षक प्रवीन द्विवेदी को गुरुवार को सूचना मिली कि सराय अहमद खां निवासी बहौरी लाल पुत्र गुलाब सिंह परचूनी की दुकान पर देशी शराब की सप्लाई कर रहा है। एसओ मारहर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 07:28 PM (IST)
        

अगवा युवक जंगल मे पड़ा मिला

जागरण संवाददाता एटा : जैथरा क्षेत्र से 17 दिन पूर्व अगवा किया गया युवक जंगल मे पड़ा मिला है। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को बंधन मुक्त करने के बाद घटनाक्रम के बारे में पूछताछ की। पुलिस नामजद अपहर्ताओं की तलाश मे दबिशें दे रही है। एसओ जैथरा आरके अवस्थी ने बताया कि गुरुवार को प्रात: करीब 5 बजे ग्राम पटेर के ग्रामीणों ने सूचना दी कि 28 वर्षीय अगवा युवक जंगल मे पड़ा हुआ है। अपहर्ता इस युवक को हाथ-पैर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 07:25 PM (IST)
        

विद्युत चोरी : दस लोगों के खिलाफ कार्रवाई

जागरण संवाददाता एटा : मारहरा और मलावन क्षेत्र में विद्युत विभाग की टीमों ने बुधवार की शाम छापा मार कार्रवाई की। टीमों ने कनेक्शन कटने के बाद कटिया डालकर बिजली का उपयोग करते हुए दस लोगों को पकड़ लिया। मारहरा स्थित विद्युत सबस्टेशन पर तैनात अवर अभियंता धर्मराज सिंह को सूचना मिली की कस्बा में कुछ बकायेदार कनेक्शन कटने के बाद भी कटिया डालकर बिजली चोरी कर रहे हैं। इस पर अवर अभियंता ने टीम के साथ बुधवार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 07:20 PM (IST)
        

जाम की पीड़ा से कराहते मरीज

जागरण संवाददाता, एटा-कासगंज: जिला चिकित्सालय रोड पर अतिक्रमण होने से जाम का झाम हर रोज की समस्या है। ऐसे में चिकित्सालय तक पहुंचने वाले मरीज जाम में फंस कर पीड़ा से कराहने को मजबूर हैं। मुख्य मार्ग पर ही बैंक होने के कारण बाहर खड़े होने वाले वाहन जाम को सबसे अधिक बढ़ावा दे रहे हैं। लोगों की जान जोखिम में और जाम चरम पर होने जैसी स्थित बड़ी समस्या है। भले ही डग्गेमार वाहनों को शहर में प्रवेश न दिया जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 06:56 PM (IST)
        

किसान हितों को चेताए अधिकारी

जागरण संवाददाता, एटा-कासगंज: कलक्ट्रेट सभाकक्ष में गुरुवार को किसान दिवस के मौके पर जिलाधिकारी ने जिम्मेदारों को किसानों की समस्याओं का निस्तारण करने के निर्देश दिए। वहीं किसी भी तरह की समस्या न होने देने के लिए चेताया। जिलाधिकारी जेपी त्रिवेदी ने कहा कि किसानों की समस्याओं, शिकायतों का प्राथमिकता से निस्तारण किया जाएगा। सभी 389 ग्राम पंचायतों के लगभग 20 हजार किसानों को किसान पोर्टल से जोड़ कर मैस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 06:52 PM (IST)
        

सुरक्षित भविष्य पाना किसानों का बुनियादी हक

जागरण संवाददाता, एटा-गंजडुण्डवारा: उन्नत फसलें व सुरक्षित भविष्य पाना किसानों का बुनियादी हक है। यह विचार नाबार्ड के डीजीएम ने व्यक्त किए। वे सहावर विकास खण्ड के गांव जौहरी, सादिकपुर व चाढ़ी में किसान क्लब के गठन कार्यक्रम में बोल रहे थे। डीजीएम नाबार्ड धर्मवीर सिंह ने कहा कि किसान देश का अन्नदाता है,उसके बेहतर भविष्य के लिए केन्द्र सरकार ने तमाम योजनाएं चला रखी हैं। उन्नत फसलों के लिए उम्दा बीज ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 06:32 PM (IST)
        

मनरेगा के भुगतान न होने से प्रधान परेशान

जागरण संवाददाता, एटा (मिरहची) : विकास खंड मारहरा पर खंड विकास अधिकारियों के जल्दी-जल्दी तबादले होने के कारण ग्राम प्रधान परेशान हैं। वे विधायक अमित गौरव यादव और ब्लाक प्रमुख अनिल कुमार यादव के साथ गुरुवार को डीएम सेल्वा कुमारी जे. से मिलकर समस्या से अवगत कराया। मारहरा विधायक ने डीएम के समक्ष ब्लाक की समस्या रखते हुए कहा कि कई माह से कोई भी खंड विकास अधिकारी स्थिर रूप से रहकर कार्य नहीं कर पा रहा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 06:22 PM (IST)
        

टैंकर की टक्कर से किशोर की मौत

जागरण संवाददाता, एटा-कासगंज: कासगंज सोरों रोड पर बारह पत्थर मैदान के समीप टैंकर की टक्कर से अज्ञात किशोर की मौत हो गयी। टैंकर चालक घटना को अंजाम देकर फरार हो गया है। पुलिस शिनाख्त के प्रयास कर रही है। घटना गुरुवार प्रात: लगभग 10 बजे की है। एक किशोर मोटरसाइकिल पर रास्ते से लिफ्ट मांगकर कासगंज की ओर आ रहा था। जब मोटरसाइकिल सवार बारह पत्थर मैदान के समीप पहुंचा कि पीछे की ओर से आ रहे अनियंत्रित टैंक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 06:21 PM (IST)
        

आखिर खुल ही गया पुरुष नसबंदी का खाता

जागरण संवाददाता, एटा: परिवार कल्याण कार्यक्रम को अरसे बाद गुरुवार को टॉनिक मिला। शहरी स्वास्थ्य परियोजना के तहत लगाए गए कैंप में 11 पुरुषों की नसबंदी कराई गई। पुरुष नसबंदी के मामले में स्वास्थ्य विभाग की हालत अरसे से नाजुक चल रही है। लगभग एक दशक से सरकारी संस्थानों में किसी पुरुष की नसबंदी नहीं हुई है। हर साल ही इस कॉलम में रिपोर्ट शून्य ही रहती है। तीन साल पहले स्वास्थ्य विभाग से जुड़े जलेसर के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 06:14 PM (IST)
        

कार चालक से दस हजार लूटे

जागरण संवाददाता एटा: परिवहन निगम की बसों में बेखौफ जहरखुरानों ने बुधवार की रात नशीला बिस्कुट खिलाकर कार चालक से दस हजार की नकदी लूट ली। बस के परिचालक द्वारा अचेत अवस्था में उपचार के लिए जिला अस्पताल के आपात कक्ष मे भर्ती कराया गया है। बेवर डिपो की बस संख्या यूपी 81 टी 2099 रोडवेज बस स्टैंड पर रुकी। परिचालक रमेश चन्द्र शर्मा ने एक यात्री को सीट पर अचेत पड़ा देखा। परिचालक द्वारा अचेत यात्री को जिला ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 06:13 PM (IST)
        

चालीस हजार खाते, कर्मचारी सिर्फ दो

जागरण संवाददाता, एटा : चालीस हजार से ज्यादा खाते, प्रतिदिन होता नकदी का लेन-देन, देर रात तक होता काम, फिर भी नहीं सुरक्षा का कोई इंतजाम। स्टाफ की कमी से चरमराई व्यवस्थाएं, नागरिक है परेशान। जी हां, यह नजारा है शहर के अरुणानगर उपडाकघर का। जिसको डाक डिलीवरी केन्द्र बनाने के बाद विभाग सुध लेना ही भूल गया। अरुणानगर उपडाकघर को बीते साल डाक डिलीवरी आफिस बनाने के बाद विभाग ने अहमदाबाद, बावसा, बीगौर, बिज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 06:10 PM (IST)
        
(News from Etah, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें