Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

एटा

देवछठ: धूमधाम से मना जन्मोत्सव, हुई जय-जयकार

जागरण संवाददाता, एटा: देवछठ पर्व पर रविवार को दाऊजी महाराज का जन्मोत्सव परंपरागत रूप से धूमधाम के साथ मनाया गया। एटा में बारहसैनी मंदिर से दाऊजी महाराज की शोभायात्रा निकाली गई। वहीं अवागढ़ में 69वां रथयात्रा महोत्सव आयोजित हुआ, जहां अबीर गुलाल की होली के साथ श्रद्धालुओं ने दाऊजी महाराज की जय-जयकार की। एटा में श्री बारहसैनी मंदिर से दाऊजी महाराज की शोभायात्रा आकर्षक झांकियों के साथ निकाली गई। यात्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:47 PM (IST)
        

सपा में भूचाल, फूंका जिलाध्यक्ष का पुतला

जागरण संवाददाता, एटा (कासगंज): सपा नेता के भाई-भतीजे के साथ पुलिस कर्मियों द्वारा की गई मारपीट के मामले के बाद कासगंज सपा में भूचाल आ गया। सहावर में पार्टी कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष का पुतला फूंका। पूर्व जिलाध्यक्ष ने पूर्व नगर अध्यक्ष की वकालत करते हुए मौजूदा जिलाध्यक्ष सूरजपाल सिंह पर जुबानी हमले तेज कर दिए हैं। सपा के पूर्व नगर अध्यक्ष चाहत मियां के भाई-भतीजे की युवतियों से छेड़छाड़ के मामले ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:44 PM (IST)
        

फेसबुक पर बनाई छात्रा की आइडी

जागरण संवाददाता, एटा (कासगंज): एक समारोह के दौरान खिंचे ग्रुप फोटो से छात्रा का फोटो निकालकर सहपाठी छात्र और शिक्षिका ने छात्रा की फेसबुक पर आइडी बना दी। भद्दे कमेंट आने पर छात्रा ने एसपी से शिकायत की। उनके निर्देश पर कोतवाली पुलिस ने शिक्षिका व छात्र के खिलाफ साइबर अपराध का मामला दर्ज कर लिया है। विवेचना के लिए पुलिस टीम गोरखपुर और मथुरा भी भेजी जाएगी। कासगंज की बड़ी होली निवासी छात्रा आगरा के ए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:42 PM (IST)
        

एमडीएम में हेराफेरी पर अंकुश लगाने की कसरत

जागरण संवाददाता, एटा: मिड डे मील योजना के खाद्यान्न में हेराफेरी पर अंकुश लगाने की कसरत शुरू हो गई है। खाद्यान्न का उठान करने वाले प्रधानाध्यापकों को अब गोदाम पर पहुंचने से पहले ही आवंटन की मात्रा का एसएमएस मिल जाएगा। दरअसल, अब तक आवंटित खाद्यान्न की मात्रा गोदाम पर ज्यादा और स्कूलों के रजिस्टर में कम दर्ज होने के कारण बाद में होने वाले समायोजन में दिक्कत होती है। इसके चलते कई स्कूलों के खाद्यान्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:41 PM (IST)
        

बदला लेने को हुई थी पूर्व प्रधान की हत्या

जागरण संवाददाता, एटा: डेढ़ माह पूर्व सकीट में पूर्व प्रधान की सनसनीखेज हत्या बदला लेने के लिए की गई थी। बीच सड़क पर गोलियों से भूनने वाले हत्यारोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हत्याकांड में शामिल पिता-पुत्रों समेत चार अन्य की तलाश में पुलिस की टीम दबिशें दे रही है। ग्यारह जुलाई को दोपहर सकीट से बाइक द्वारा घर लौटते समय करीमपुर के पूर्व प्रधान बालाचरन यादव को सकीट-औंछा मार्ग पर स्थित ग्राम जहा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:40 PM (IST)
        

किसान परेशान, नहीं हो रही सुनवाई

जागरण संवाददाता, अवागढ़ (एटा) : क्षेत्र के उडेरी माइनर में पानी न छोड़े जाने के कारण दर्जनभर ग्रामों के किसान त्राहि-त्राहि कर रहे हैं। समस्या को लेकर एक महीने पहले ही शासन से लेकर जिले के अधिकारियों को भी अवगत कराने के बाद समस्या का हल नहीं निकला। सिंचाई समस्या को लेकर सरकरी हाउस पर हुई किसानों की बैठक में आंदोलन पर चर्चा हुई। वहीं निर्णय लिया कि किसान क्षेत्रीय सांसद को ज्ञापन सौंपकर सिंचाई को पा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 08:24 PM (IST)
        

कलक्ट्रेट परिसर से हजारों का सामान उड़ाया

जागरण संवाददाता, एटा: कोतवाली नगर क्षेत्र में कलक्ट्रेट परिसर से शनिवार की रात चोर हजारों का सामान चोरी कर ले गए। यही नहीं चोरों द्वारा कई अधिवक्ताओं के बक्सों के ताले भी चटका दिए। इस घटना को लेकर अधिवक्ताओं में पुलिस के खिलाफ खासा आक्रोश है। रविवार को प्रात: मजदूर कचहरी परिसर स्थित कलक्ट्रेट बार एसोसिएशन के पास काम करने आए तो उन्हें बार की गैलरी के जंगले की सरियां टूटी दिखाई दी। संबंधित मामले की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 08:23 PM (IST)
        

गंगा में कूदकर युवती ने दी जान

जागरण संवाददाता, सोरों (एटा) : शनिवार की सायं से घर से लापता हुई युवती का शव हरपदी गंगा में मिला है। बताया जाता है कि युवती ने गंगा में कूदकर आत्महत्या की है। इसके पीछे का कारण गृहक्लेश बताया जा रहा है। जबकि परिजन आत्महत्या का कोई भी कारण नहीं बता पा रहे। सोरों के मुहल्ला तिराहा निवासी कैलाश की 20 वर्षीय पुत्री पूजा शनिवार की शाम घर से गायब हो गई थी। परिजनों ने उसकी तलाश की लेकिन उसका कहीं कोई स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 08:11 PM (IST)
        

हासिए पर जा रही कांग्रेस को दी नए नेतृत्व ने संजीवनी

जागरण संवाददाता, एटा: जिले में विगत तीस वर्षो से हासिए पर जा रही कांग्रेस को संजीवनी देते हुए नए नेतृत्व ने पार्टी की मजबूती के प्रयास तेज कर दिए हैं। रविवार को शहर के अविनाशी सहाय आर्य इंटर कॉलेज पुराने कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया गया। वहीं पार्टी की मजबूती के लिए एकजुट होने का आह्वान किया गया। कार्यक्रम में बोलते हुए जिलाध्यक्ष चोब सिंह बघेल ने कहा कि वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के सहयोग के बिना पार्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 08:04 PM (IST)
        

मकान को लेकर चले लाठी-डंडे, छह घायल

जागरण संवाददाता, एटा: मारहरा क्षेत्र में मकान पर कब्जे को लेकर दो पक्षों में चले लाठी-डंडों से छह लोग घायल हो गए। इसके अलावा अलग-अलग स्थानों पर हुई संघर्ष की घटनाओं में महिला समेत तीन जख्मी हुए हैं। हमले की पहली घटना ग्राम लालपुर देहा माफी में रविवार दोपहर की है। गांव के निवासी सावित्री की बेटी रिंकी ने गांव के मकान को एक सप्ताह पूर्व सुरेन्द्र पुत्र तिलक सिंह को 90 हजार रुपये में बेच दिया था। इस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:59 PM (IST)
        

आधा दर्जन लुटेरों पर लगी गैंगस्टर

जागरण संवाददाता, एटा: एसएसपी एसके वर्मा के निर्देशन में चलाए जा रहे अभियान के दौरान राजा का रामपुर और कोतवाली देहात पुलिस ने आधा दर्जन लुटेरों पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की है। इसके अलावा आ‌र्म्स और आबकारी अधिनियम में दो लोगों के साथ-साथ दो दर्जन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है। एसओ राजा का रामपुर देवेन्द्र शंकर पांडेय ने 29 जुलाई 2014 को चीनी व्यवसायी गंजडुंडवारा कस्बा के मुहल्ला ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:14 PM (IST)
        

पूजा अर्चना को मंदिरों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा): रविवार को देवछठ पर्व पर मंदिरों में पूजा अर्चना हुई। नगर के विभिन्न मंदिर सजाए गए थे। इस छठ को बलदेव जयंती के नाम से भी जाना जाता है। श्रद्धालुओं ने इस महापर्व में देवी षष्ठी को प्रसन्न करने के लिए व्रत रखकर मनौतियां भी मांगी। मंदिरों में प्रसाद का वितरण किया गया। देवछठ पर बड़ी मान्यता है कि इस महापर्व में देवी षष्ठी माता और भगवान सूर्य को प्रसन्न करने के लिए स्त्री... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:02 PM (IST)
        

छात्रवृत्ति की तरह मिले वोटरशिप पेंशन

जागरण संवाददाता, एटा: भारत की जनता को अब छात्रवृत्ति की भाति वोटरशिप भी मिलनी चाहिए, जो अत्यंत आवश्यक है और इस वोटरशिप से ही आम जनता का भला हो सकता है। जिससे अच्छा स्वास्थ्य, शिक्षा और अच्छा रहन-सहन एवं भारत को विश्व की शक्ति के रूप में स्थापित कर सकता है। यह विचार आर्थिक आजादी परिसंघ के नीति निदेशक भरत गांधी ने व्यक्त किए। शहर के निधौली रोड स्थित शिवम वाटिका में राजनीति सुधारो अभियान के तहत हुई ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:45 PM (IST)
        

मुंसिफी: आज राज्यपाल से मिलेंगेअधिवक्ता

जागरण संवाददाता, जलेसर (एटा): मुंसिफ न्यायालय की संस्तुति के जनपद न्यायाधीश के आश्वासन के बाद सोमवार को तहसील अधिवक्ता संघ का प्रतिनिधि मंडल सासद रामशकर कठेरिया के नेतृत्व में प्रदेश के राज्यपाल से मुलाकात करेगा। रविवार को तहसील अधिवक्ता संघ की आयोजित बैठक में मुंसिफ न्यायालय की स्थापना को किये जा रहे प्रयास के तहत सोमवार को प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मिलने जाने का निर्णय लिया गया। संघ के अध्यक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:41 PM (IST)
        

अर्जिता ने प्रदेश में कमाया नाम

एटा: राष्ट्रीय विज्ञान केंद्र नई दिल्ली द्वारा राज्य विज्ञान शिक्षा संस्थान उत्तर प्रदेश के सहयोग से इलाहाबाद में आयोजित की गई राज्य स्तरीय विज्ञान संगोष्ठी में फिर एटा का नाम चमका है। अलीगढ़ मंडल का प्रतिनिधित्व करते हुए प्रतियोगिता में शामिल हुई असीसी कांवेंट स्कूल की छात्रा अर्जिता मिश्रा ने प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। संगोष्ठी के विषय 'शतत् भविष्य के लिए कृषि में नव प्रवर्तन संभाव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:40 PM (IST)
        

मानदेय कम करने पर जताया आक्रोश

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा): कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय के अंशकालीन शिक्षकों की बैठक नदरई गेट स्थित प्रभूपार्क में आयोजित हुई। बैठक में अंशकालीन शिक्षकों का मानदेय घटाने पर आक्रोश व्यक्त किया गया। साथ ही निर्णय लिया गया कि जिले के अंशकालीन शिक्षक शिक्षक दिवस पर दिल्ली में प्रदर्शन करेंगे। बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष श्री नेमवाला ने कहा कि कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के सम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:28 PM (IST)
        

अपनी ही लापरवाही में फंसा डायट प्रशासन

जागरण संवाददाता, एटा : शासन के निर्देश पर लगभग तीन सालों बाद 72 हजार 825 प्रशिक्षु शिक्षकों के चयन की प्रक्रिया में जिला स्तर पर लापरवाही की हद सामने आई है। अभ्यर्थियों के आवेदन और प्रत्यावेदन जमा होने के बावजूद भी काउंसिलिंग सूची से उनके नाम गायब होने का मामला गरमाता जा रहा है। ऐसी स्थिति में डायट प्रशासन अपनी ही लापरवाही में फंस चुका है। आवेदन डॉटा की फीडिंग में बरती गई अनियमितताओं से अपना भविष्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:26 PM (IST)
        

श्रावक-श्राविकाओं ने किया उत्तम मार्दव का अनुशरण

जागरण संवाददाता, एटा: जैन धर्म के प्रमुख दस लक्षण महापर्व के दूसरे दिन जिनालयों में उमडे़ श्रावक-श्राविकाओं ने उत्तम मार्दव का अनुसरण किया तथा अभिमान और दंभ का परित्याग करने का संकल्प लिया। शाम को जिनालयों में विभिन्न कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया। पर्यूषण पर्व के दूसरे दिन शहर के जिनालयों में उत्तम मार्दव लक्षण वृत के लिये लोगों की भीड़ एकत्रित होने लगी। जानकी दास चैत्यालय से दिगम्बर जैन वीर म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:26 PM (IST)
        

गृहक्लेश से क्षुब्ध युवक ने की आत्महत्या

जागरण संवाददाता, अलीगंज (एटा) : रविवार को थाना क्षेत्र में गृहक्लेश से क्षुब्ध एक युवक फांसी पर झूल गया। परिजनों ने युवक का शव फांसी पर लटका देखा तो उनमें कोहराम मच गया। परिजनों ने पुलिस को बगैर सूचना दिए मृतक के शव का अंतिम संस्कार कर दिया। खुदकुशी की घटना गांव मुहम्मदनगर बझेड़ा में रविवार को प्रात: करीब 10 बजे की है। गांव का निवासी 35 वर्षीय रामभजन मजदूरी कर परिवार की गुजर बसर कर रहा था। आर्थिक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:14 PM (IST)
        

दो बाइकों की भिड़ंत में घायल युवक की मौत

जागरण संवाददाता, एटा: कोतवाली नगर क्षेत्र में हुई दो बाइकों की भिड़ंत में घायल बिहार के युवक ने आगरा में दम तोड़ दिया। वहीं शनिवार की मध्य रात्रि रोडवेज बस व ट्रक भिड़त में दस लोग घायल हो गए। मलावन कस्बा निवासी देवेन्द्र सिंह पुत्र रामकिशन बाइक से 28 अगस्त की शाम एटा से वापस घर लौट रहे थे। उसके साथ बिहार प्रांत के ग्राम मुजफ्फरपुर निवासी राजीव कुमार पुत्र नवल किशोर भी था। जैसे ही देवेन्द्र की बाइक क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:12 PM (IST)
        
(News from Etah, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें