Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 30,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

एटा

तत्काल आरक्षण सुविधा से अछूता रेलवे स्टेशन

जागरण संवाददाता, एटा (कासगंज): रेलवे द्वारा बड़े स्टेशनों पर तत्काल आरक्षण काउंटर की सुविधा शुरू की गई है। जिससे स्टेशन पर मौजूदा ट्रेन में बर्थ खाली होने पर बिना अतिरिक्त खर्च के आरक्षण हो सकेगा। इस सुविधा से कासगंज स्टेशन अछूता रह गया है। स्टेशन के साथ रेलवे ने सौतेला व्यवहार किया है। जबकि यहां के व्यापारी तत्काल आरक्षण काउंटर की मांग उठा रहे हैं। आरक्षित बर्थ उपलब्धता के आधार पर प्रमुख स्टेशनों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:01 PM (IST)
        

ग्रामीण क्षेत्र में चली बीज-खाद की दुकानों पर कार्रवाई

जागरण संवाददाता, एटा: कृषि विभाग ने ग्रामीण क्षेत्र में भी चल रहीं खाद-बीज की दुकानों पर नजर दौड़ा दी है। इसी क्रम में गुरुवार को गंजडुंडवारा मार्ग स्थित ग्राम वाहनपुर और कठौली में टीम ने खाद-बीज विक्रेताओं के यहां छापामार कार्रवाई की। इस दौरान दो विक्रेताओं को नोटिस दिए गए और उर्वरकों के चार नमूने भी भरे। जिला कृषि अधिकारी सर्वेश कुमार यादव के नेतृत्व में टीम ने ग्राम वाहनपुर स्थित राजपूत खाद भं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:00 PM (IST)
        

पुरानी पेंशन व्यवस्था पर अडे़ डिप्लोमा इंजीनियर्स

जागरण संवाददाता, एटा: उत्तर प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ के बैनर तले नलकूप कॉलोनी में डिप्लोमा इंजीनियर्स दूसरे दिन भी अवकाश पर रहकर मांगों पर अड़े रहे। उन्होंने पुरानी पेंशन व्यवस्था सहित अन्य मांगे उठाई। संगठन के जिलाध्यक्ष राम कन्हैया ने कहा जूनियर इंजीनियर्स की समस्याओं से सरकार ने कोई सरोकार नहीं रखा है। न तो उन्हें समयबद्ध पदोन्नति ही मिल पाती है और न ही देय भत्ते। सबसे ज्यादा खराब स्थि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:59 PM (IST)
        

गृहक्लेश से तंग युवक ने नहर में लगाई छलांग

जागरण संवाददाता, एटा : कोतवाली देहात क्षेत्र में गुरुवार सुबह गृहक्लेश से तंग युवक ने कमसान पुल से हजारा नहर में छलांग लगा दी। मामले की जानकारी मिलते ही तैराक दोनों भाई अपने साथियों समेत मौके पर पहुंच गए। उन्होंने खुदकुशी के इरादे से नहर में कूदे युवक को बाहर निकाल लिया। मौके पर पहुंचे परिजन उसे घर ले गए। फीरोजाबाद जनपद के एका थाना क्षेत्र के ग्राम खेरी फरौआ निवासी 38 वर्षीय अमलेश कुमार पुत्र जित... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:54 PM (IST)
        

किसानों को बताए फसल सुरक्षा के उपाय

जागरण संवाददाता, एटा: इंडियन फारमर्स फर्टीलाइजर्स कॉपरेटिव के विपणन प्रभाग द्वारा अंगीकृत गांव कठौली में किसान दिवस व सामाजिक कल्याण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में जिला कृषि अधिकारी डॉ. सर्वेश कुमार यादव ने किसानों को मिश्रित व कृषि विविधिकरण अपनाने पर जोर दिया। आगरा से आए मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक डॉ. लाखन सिंह ने इफको द्वारा चलाए जा रहे कृषक कल्याण के लिए मृदा परीक्षण, कृषक परीक्षण सह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:53 PM (IST)
        

मंडलायुक्त ने देखी विकास कार्यो की जमीनी हकीकत

जागरण संवाददाता, एटा (कासगंज): विकास कार्यो की जमीनी हकीकत देखने अलीगढ़ के मंडलायुक्त गुरुवार को कासगंज पहुंचे। उन्होंने निर्माणाधीन कलक्ट्रेट, विकास भवन का जायजा लिया। संबंधित कार्यदायी संस्थाओं को गुणवत्ता और समय के मामले में हिदायत दी। निर्माणाधीन कलक्ट्रेट, विकास भवन के निरीक्षण के दौरान मंडलायुक्त टी. वेंकटेश ने अब तक हुए निर्माण कार्य की जानकारी ली और गुणवत्ता को भी परखा। जिलाधिकारी जेपी त्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:53 PM (IST)
        

दिन में राहत, सुबह-शाम गलन कायम

जागरण संवाददाता, एटा: मौसम का मिजाज गुरुवार को कई दिनों बाद बदला दिखा। सुबह के समय गलनभरी ठंडक रही। कोहरा और शीतलहर ने लोगों को परेशान रखा। वहीं सुबह 10 बजे के बाद निकली धूप से लोगों को ऊर्जा मिली। जबकि सूर्यास्त के बाद शाम को फिर ठंड का शिकंजा कस गया। गुरुवार की सुबह शीतलहर और घने कोहरे के साथ शुरू हुई। शहर के अंदर आबादी में कोहरे से मकान आदि ढके रहे। वहीं, आबादी से बाहर स्थिति और भी खराब थी। मा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:46 PM (IST)
        

खेती सुहानी, बचता पानी

अनिल गुप्ता, एटा: पानी ने आंखों में पानी ला दिया। पांच साल पहले पानी लाने वाले बादल रूठ गए तो सूखे के हालात थे। खेतों में दरारें पड़ने लगीं, और इन्हें देखकर किसानों के दिल में दर्द होता तो घर की महिलाओं की आंखों में आंसुओं के झरने। ऐसे में एक व्यक्ति ने उनकी पीड़ा देखी, तो मन विचलित हो उठा। आखिर नजर डाली तो महसूस हुआ कि किसान जल संरक्षण पर ध्यान नहीं देते। जल का अतिदोहन कर पहले उसे बर्बाद करते हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:44 PM (IST)
        

शासन ने जारी नहीं की समायोजन समय सारणी

जागरण संवाददाता, एटा: दूरस्थ बीटीसी शिक्षक संघ की बैठक गुरुवार को मंडल अध्यक्ष के आवास पर हुई। इसमें दूसरे बैच के चौथे सेमेस्टर का परिणाम घोषित होने के बाद भी शिक्षामित्रों के समायोजन के लिए सरकार द्वारा समय सारणी घोषित नहीं करने पर आक्रोश जताया गया। बैठक में बोलते हुए जिलाध्यक्ष सुद्योतकर यादव ने कहा कि सरकार अपने वायदों से मुकर रही है। परीक्षा कराने में बिलंब होने के बाद जब परिणाम घोषित हो चुका... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:44 PM (IST)
        

खेती सुहानी, बचता पानी

अनिल गुप्ता, एटा: पानी ने आंखों में पानी ला दिया। पांच साल पहले पानी लाने वाले बादल रूठ गए तो सूखे के हालात थे। खेतों में दरारें पड़ने लगीं, और इन्हें देखकर किसानों के दिल में दर्द होता तो घर की महिलाओं की आंखों में आंसुओं के झरने। ऐसे में एक व्यक्ति ने उनकी पीड़ा देखी, तो मन विचलित हो उठा। आखिर नजर डाली तो महसूस हुआ कि किसान जल संरक्षण पर ध्यान नहीं देते। जल का अतिदोहन कर पहले उसे बर्बाद करते हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:36 PM (IST)
        

एटा: जनहित जागरण- खेती सुहानी, बचता पानी(यूएमएस हैड अवधेश)

अनिल गुप्ता, एटा: पानी ने आंखों में पानी ला दिया। पांच साल पहले पानी लाने वाले बादल रूठ गए तो सूखे के हालात थे। खेतों में दरारें पड़ने लगीं, और इन्हें देखकर किसानों के दिल में दर्द होता तो घर की महिलाओं की आंखों में आंसुओं के झरने। ऐसे में एक व्यक्ति ने उनकी पीड़ा देखी, तो मन विचलित हो उठा। आखिर नजर डाली तो महसूस हुआ कि किसान जल संरक्षण पर ध्यान नहीं देते। जल का अतिदोहन कर पहले उसे बर्बाद करते हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:35 PM (IST)
        

गरजा महाबली तो चौड़ा हो गया शिकोहाबाद रोड

जागरण संवाददाता, एटा: अतिक्रमण के चलते हुई अधिवक्ता की मौत के बाद प्रशासन सख्त हो गया है। गुरुवार को शिकोहाबाद रोड पर महाबली की गर्जना हुई तो मार्ग चौड़ा नजर आया। यहां कई स्थानों से अवैध निर्माण ध्वस्त कराए गए, सामान भी जब्त किया गया। शिकोहाबाद रोड पर शहर के अंदर से लेकर कई किलोमीटर दूर तक अतिक्रमण की भरमार है। एक ओर जहां ठेल-खोमचे, टीन के अवैध खोखे, दुकानों आदि का अतिक्रमण है। तो चंबल, गिट्टी, बा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:10 PM (IST)
        

विवाहिता से घर में घुस किया दुष्कर्म

जागरण संवाददाता, एटा (कासगंज): सहावर थाना क्षेत्र के ग्राम नगला मोहनगढ़ में विवाहिता के साथ घर में घुसकर दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। न्यायालय ने प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। सहावर के ग्राम मोहनगढ़ निवासी पीड़िता ने गांव के ही रामनिवास, प्रेमपाल व प्रेमवती के विरुद्ध अपने अधिवक्ता के माध्यम से न्यायालय में प्रार्थना पत्र प्रस्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:55 PM (IST)
        

तैयारियां पूरी फिर भी करना होगा ट्रेन का इंतजार

जागरण संवाददाता, एटा (कासगंज): रेलवे द्वारा भले ही कासगंज-बरेली ब्राडगेज मार्ग पर कार्य पूरा करने का दावा कर दिया हो, लेकिन केंद्रीय संरक्षा आयुक्त निरीक्षण के लिए अभी तक कार्यक्रम निर्धारित नहीं कर सके हैं। तैयारियां पूर्ण होने पर भी टै्रक पर ट्रेन दौड़ने का अभी इंतजार करना पड़ सकता है। कासगंज-बरेली ट्रैक पर 275 करोड़ की योजना से कार्य लगभग पूरा कर लिया गया है। रेल विभाग ने दावा किया था कि दिसंबर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:47 PM (IST)
        

अब विकलांगता नहीं कर सकेगी प्रतिभा का क्षरण

जागरण संवाददाता, एटा: शारीरिक कमी शिक्षा के क्षेत्र में विद्यार्थियों की प्रतिभा का क्षरण नहीं कर सकेगी। सरकार पूर्व दशम और दशमोत्तर कक्षाओं के विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति देकर उनका हौसला बढ़ाएगी। कई मामलों में प्रतिभाशाली विकलांग अच्छी शिक्षा से महरूम रह जाते हैं। धनाभाव इसका बड़ा कारण है। सामान्य बच्चों की अपेक्षा विकलांगता वाले बच्चों पर अधिक ध्यान और धन खर्च करने की जरूरत होती है। जबकि आर्थि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:30 PM (IST)
        

सड़क हादसों में पांच घायल

जागरण संवाददाता, एटा: जनपद में अलग-अलग स्थानों पर हुए सड़क हादसों में किशोरी समेत पांच घायल हो गए। घायल दो लोगों की हालत खतरे में देखते हुए जिला अस्पताल से आगरा रेफर कर दिया गया। जलेसर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम लोहचा नाहरपुर निवासी ओमप्रकाश पुत्र छदामीलाल गांव के ही मोनू पुत्र पुष्पेंद्र बुधवार शाम हुए सड़क हादसे में घायल हो गए। जानकारी मिलते ही परिजन मौके पर पहुंच गए। घायल ओमप्रकाश तथा मोनू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:26 PM (IST)
        

बच्चों के करतबों ने जमकर मचाया धमाल

जागरण संवाददाता, एटा: संगीत की स्वर लहरियों के बीच मंच पर अपने नृत्य कौशल का करतब दिखाते बच्चों को देखकर हर कोई रोमांचित हो रहा था। यह अवसर था रंग महोत्सव में आयोजित धूम मचाले डांस कॉम्पटीशन का। जहां हर आयु वर्ग के बच्चों ने अपनी नृत्य प्रतिभा का प्रदर्शन किया। जिला जज कमल किशोर शर्मा द्वारा फीता काटकर कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया। प्रारंभ कार्यक्रम में नन्हीं बालिका रिमझिम द्वारा लवली लवली गाने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:25 PM (IST)
        

वेतन सूची से आई शिक्षकों के चेहरों पर रौनक

जागरण संवाददाता, एटा: जुलाई माह से अपने वेतन की वाट जोह रहे शिक्षामित्रों से समायोजित हुए सहायक अध्यापकों के चेहरे विभाग द्वारा जारी वेतन एरियर सूची के बाद खिल उठे है। प्रारंभिक तौर पर 224 शिक्षकों की जारी सूची देखकर अन्य शिक्षकों को भी आस बंध गई है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के निर्देशों के तहत जारी हुई वेतन सूची में फिलहाल शीतलपुर ब्लाक के 21, सकीट ब्लाक के 34, मारहरा ब्लाक के 9, निधौली ब्लाक ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:15 PM (IST)
        

फायरिंग की सूचना पर दौड़ी पुलिस

जागरण संवाददाता, एटा : कोतवाली नगर क्षेत्र में बुधवार रात किशोरी को भगा ले जाने के आरोपियों ने कई राउंड गोलियां चलाकर दहशत फैला दी। सूचना मिलते ही पुलिस पहुंच गई, लेकिन मौके पर ऐसा कुछ नहीं। किशोरी के परिजनों ने पुलिस पर आरोपियों से सांठ-गांठ का आरोप लगाया है। शहर के मुहल्ला भूतेश्वर कॉलोनी से चार दिन पूर्व शीलेंद्र पुत्र विजेंद्र अपने चार अन्य परिजनों की मदद से मुहल्ला की 15 वर्षीय किशोरी को बहल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:00 PM (IST)
        

अधिवक्ता की हादसे में मौत पर हंगामा, जाम

जागरण संवाददाता, एटा : कोतवाली नगर क्षेत्र में बुधवार की देर शाम हादसे में बाइक सवार अधिवक्ता की मौत हो गई। विद्युत विभाग की लापरवाही को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश पनप गया। उन्होंने हंगामा करते हुए एटा-शिकोहाबाद रोड पर जाम लगा दिया। देर से पहुंची पुलिस ने समझा-बुझाकर लोगों को शांत किया। बुधवार देर शाम करीब 7.30 बजे रिजोर थाना क्षेत्र के गांव गुमानपुर निवासी 30 वर्षीय अधिवक्ता आनंद प्रकाश सिंह पुत्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 09:13 PM (IST)
        
(News from Etah, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें