Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

एटा

घर में घुसकर हमला

एटा: थाना शहर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत मुहल्ला श्यामनगर में नामजद लोग एक घर में घुस पड़े और हमला कर तीन लोगों को जख्मी कर दिया। मामले की तहरीर पुलिस को दी गई है। मुहल्ला श्यामनगर में हरप्रसाद पुत्र दुलीचंद्र के घर में मुहल्ले के ही दिनेश चंद्र पुत्र रामाधार, सर्वेश पुत्र रामपाल लाठी-डंडे लेकर घुस पड़े और हरप्रसाद के पुत्र बंटी, पुत्री डौली और पत्नी सरस्वती को पीटकर घायल कर दिया। मामले की तहरीर पु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        

नीली बत्ती लगे वाहनों पर रहा फोकस

जागरण संवाददाता, एटा (कासगंज): कोतवाली एवं यातायात पुलिस ने शनिवार को संयुक्त रूप से बड़े स्तर पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया। कासगंज सर्किल के कोतवाली कासगंज, सोरों, थाना ढोलना पुलिस द्वारा चलाए गए अभियान के तहत दर्जन भर से अधिक वाहनों के चालान काटे गए तथा समन शुल्क वसूला गया। कासगंज में पुलिस ने नीली बत्ती के वाहनों की चेकिंग भी की। कासगंज के एएसपी एवं सीओ के नेतृत्व में सर्किल क्षेत्र में चेकिंग अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:07 PM (IST)
        

उत्तम फसल को मृदा परीक्षण जरुरी

जागरण संवाददाता, एटा: शीतलपुर ब्लॉक के गांव तालिबपुर खेरिया गांव में आयोजित कृषक प्रशिक्षण गोष्ठी में उत्तम फसल के लिए मृदा परीक्षण को जरूरी बताया गया। गोष्ठी में बोलते हुए भूमि संरक्षण अधिकारी महेन्द्र सिंह ने बताया कि भूमि सेना योजना मुख्यमंत्री की प्रमुख योजना है, जिसमें पट्टेदार, सीमांत व लघु किसानों को मुफ्त में बीज व बागवानी की पौध दी जाती है। मुरली सिंह ने बताया कि जीवांश की भूमि में कमी क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:05 PM (IST)
        

दीपोत्सव पर निगरानी करेंगे मजिस्ट्रेट

एटा: दीपोत्सव पर सतर्कता के मद्देनजर मजिस्ट्रेट निगरानी करेंगे। इसके लिए जिलाधिकारी ने 18 अफसरों की तैनाती मजिस्ट्रेट के रूप में की है जो अपनी तैनाती क्षेत्र में शांति और कानून व्यवस्था पर नजर रखेंगे। दीपावली के पर्व पर शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए विशेष सतर्कता की जरूरत है। इसे देखते हुए जिला मजिस्ट्रेट निधि केसरवानी ने 18 अधिकारियों को मजिस्ट्रेट के रूप में थाना क्षेत्रों की जिम्मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:03 PM (IST)
        

दीप जला बच्चों ने सजाई आकर्षक रंगोली

जागरण संवाददाता, एटा (कासगंज): दीपोत्सव पर्व के उपलक्ष्य में धनतेरस से पूर्व विद्यालयों में कार्यक्रम आयोजित हुए। द्रोपदी देवी जाजू कन्या इंटर कालेज एवं दद्दा पब्लिक स्कूल और कृष्ण पब्लिक स्कूल में विद्यार्थियों ने दीप जलाओ रंगोली सजाओ प्रतियोगिता का आयोजन कर हाथों की कला का प्रदर्शन जमीं पर किया। बालिकाओं ने आकर्षक रंगोली सजाकर वाहवाही लूटी। द्रोपदी देवी जाजू कन्या इंटर कालेज में बालिकाओं ने दीप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:03 PM (IST)
        

दो विवाहिताओं ने खाया जहर

जागरण संवाददाता, एटा: निधौलीकलां थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांव धर्मपुर में गृहक्लेश से तंग आकर एक विवाहिता ने जहर खाकर जान देने की कोशिश की। जब उसकी हालत बिगड़ने लगी तो परिवार के लोग जिला अस्पताल ले आए, जहां चिकित्सकों ने उसे बचा लिया। बताया गया है कि 20 वर्षीय रेखा और उसके पति वीरपाल के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। उसके बाद रेखा ने जहर खाकर खुद को कमरे में बंद कर लिया। जब उसे उल्टियां होने ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 05:59 PM (IST)
        

दंपति को लूटने का प्रयास

जागरण संवाददाता, एटा: एटा-कासगंज मार्ग पर कासगंज से बाइक से एटा आ रहे दंपित को बदमाशों ने लूटने की कोशिश की। दंपती द्वारा शोर मचाए जाने के बाद भीड़ एकत्रित हो गई लेकिन बदमाश भाग निकले। घटना रविवार की देर शाम की है। गोला कुआं निवासी लक्ष्मण सिंह पुत्र हरिकमल सिंह रोडवेज बस में परिचालक है। बीती शाम वह अपनी पत्‍‌नी के साथ बाइक से एटा आ रहा था। जब वह नदरई से थोड़ा आगे ही पहुंचा था कि मैजिक में सवार चार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 05:56 PM (IST)
        

रोडवेज और ट्रक में भिड़ंत, चार घायल

जागरण संवाददाता, एटा: थाना पिलुआ क्षेत्र के अंतर्गत सोमवार को एक रोडवेज बस और ट्रक के बीच हुई भीषण टक्कर के दौरान रोडवेज सवार चार लोग घायल हो गए। दो लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। यह लोग दीपावली मनाने घर जा रहे थे। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रोडवेज बस में कन्नौज के गुरसहायगंज निवासी विजय बहादुर की पत्‍‌नी रेखा भी परिजनों के साथ बस में बैठी थी। जो इस हादसे में घायल हो गई। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 05:47 PM (IST)
        

घटतौली रोकने को लामबंद हुए किसान

जागरण संवाददाता, एटा: भारतीय किसान यूनियन की सोमवार को तहसील परिसर में हुई पंचायत में मंडी में हो रही घटतौली के खिलाफ मुहिम चलाने का ऐलान किया गया। पंचायत में बोलते हुए यूनियन के पदाधिकारियों ने कहा कि खरीफ की फसल अब मंडी में आ रही है। लेकिन मंडी में हो रही घटतौली के चलते किसानों को फसल का वाजिब दाम नहीं मिल पा रहा है जिसे अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस घटतौली को रोकने के लिए मुहिम चलाई जाएगी। प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 05:42 PM (IST)
        

किसानों को सिखाए खेती के वैज्ञानिक तरीके

जागरण संवाददाता, एटा: पिलुआ के साधन सहकारी समिति कार्यालय पर हुए कृषि निवेश मेला में विभागीय अधिकारियों ने किसानों को खेती के वैज्ञानिक तरीकों की जानकारी दी। मेला की अध्यक्षता कर रहे ब्लाक प्रमुख निधौली कलां विक्रांत सिंह यादव ने कहा कि कृषि वैज्ञानिकों और विशेषज्ञों द्वारा बताए जा रहे खेती के तरीकों को अपनाकर कम लागत में उत्तम फसलें प्राप्त होती है। पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. नरेन्द्र सिंह ने किस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 05:38 PM (IST)
        

रंगों से उकेरी कलात्मक रचनाएं

जागरण संवाददाता, एटा: शहर के डॉ. लोकमन दास पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में रंगोली और दीप सजाओ प्रतियोगिता आयोजित हुई। इसमें छात्राओं ने अबीर और गुलाल से कलात्मक रचनाएं उकेर कर समरसता का संदेश दिया। विद्यालय परिसर में हुई प्रतियोगिता में छात्राओं ने जमीन पर अपनी कला का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। हाथों में रंग बिरंगे गुलाल और अबीर से बने चौक, षट्कोण, द्वादश पल्लव कमल लोगों को बरबस अपनी ओर आकर्षित कर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 05:32 PM (IST)
        

एटीएम के एसी में लगी आग, सेवा ठप

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा) : भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा के एटीएम में शार्ट सर्किट से आग लग गई। एसी से हुए शार्ट सर्किट से लगी आग ने एटीएम व्यवस्था को ध्वस्त कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस क्षेत्राधिकारी ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया है। रविवार को बैंक शाखा बंद थी। लेनदेन के लिए लोग भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा के लक्ष्मीगंज स्थित एटीएम पर पहुंच रहे थे, लेकिन कनेक्टिविटी फेल हो जाने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:15 PM (IST)
        

मेगा लोक अदालत में निस्तारित किए 131 मुकदमे

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा) : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में मेगा लोक अदालत का आयोजन किया गया। लोक अदालत में आपसी सुलह समझौते के आधार पर 131 मुकदमों को निस्तारित किया गया। जिला जज अरुण कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में मेगा लोक अदालत का आयोजन किया गया। उन्होंने दो मुकदमे निस्तारित किए। वहीं अपर जिला सत्र न्यायधीश सुरेश चंद्र ने 5 फौजदारी वादों को निस्तारित किया। जबकि प्रधान न्यायधीश परि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:14 PM (IST)
        

पटाखों की दुकानों पर लिया व्यवस्थाओं का जायजा

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा) : दीपावली पर्व के मद्देनजर नगर के नदरई गेट इलाके में लगाई गई पटाखे की दुकानों का एसडीएम एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी ने निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। विक्रेताओं को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए वहीं अग्नि बुझाने के यंत्रों की जानकारी दी। एसडीएम रामदास, सीओ एके सिंह रविवार को नदरई गेट इलाके पर पहुंचे जहां उन्होंने पटाखे की दुकानों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:13 PM (IST)
        

मिट्टी की ढाय गिरी, युवती सहित महिला की मौत

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा) : सुन्नगढ़ी थाना क्षेत्र में मिट्टी खोदते समय ढाय गिर गई। फलस्वरूप मिट्टी दबकर युवती सहित महिला की मौत हो गई। सूचना मिलने पर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। दीपावली के त्योहार को लेकर घर में लेपन के लिए रविवार को प्रात: सुन्नगढ़ी थाना क्षेत्र के ग्राम रिसौली निवासी कुछ महिलाएं एवं युवतियां गांव के किनारे स्थित तालाब पर मिट्टी लेने गई थीं। बताते हैं कि मिट्टी खोदते समय ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:12 PM (IST)
        

शराबियों पर चौकसी रखेंगी महिलाएं

जागरण संवाददाता, अलीगंज (एटा): शराब पीकर त्योहार का मजा किरकिरा करने वाले शराबियों के खिलाफ महिलाओं ने मोर्चा खोल दिया है। कई गांव की महिलाएं शराबियों पर चौकसी रखेंगीं और युवाओं की मदद से उन्हें सबक भी सिखाएंगी। तहसील क्षेत्र के कई गांवों में नशाखोरी अभिशाप के रूप में छाई हुई है। खासतौर से होली और दीपावली पर्व पर लोग शराब पीकर त्योहार का रंग फीका करते हैं। दीपावली पर इस स्थिति से बचने के लिए कई ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:16 PM (IST)
        

जिनालय के शिलान्यास को उमड़े श्रद्धालु

जागरण संवाददाता, एटा : हल्दी, अबीर व गुलाल से पूरा गया चौक, चारों कोनों पर रखे जलपात्र, पुष्पों से सुसज्जित पूजा स्थल। यह नजारा था रविवार को शहर के कासगंज रोड़ स्थित शिलान्यास स्थल का। जहां जिनालय की स्थापना को हजारों श्रद्धालु उमड़ पड़े। कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित लोगों को प्रवचन देते हुये आचार्य सुंदर सागर ने कहा कि सच्ची भक्ति से जीव का अपने आत्म स्वरूप का भान नहीं रहता है। वह तो अपने आराध्य के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:14 PM (IST)
        

पांच कर्मचारी बूथों से गैरहाजिर, होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, पटियाली (एटा) : मतदाता पुनरीक्षण जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम में विशेष अभियान के दौरान कर्मचारियों की लापरवाही सामने आई। औचक निरीक्षण को निकले प्रशासनिक अधिकारियों को पांच कर्मचारी बूथों से गैरहाजिर मिले। उन पर कार्रवाई की संस्तुति की गई है। चुनाव आयोग के निर्देश पर रविवार को सभी मतदान केंद्रों पर विशेष अभियान का आयोजन किया गया। जिसमें मतदाताओं के लिए पंजीकरण आदि के फार्म भरवाने की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:08 PM (IST)
        

पत्‍‌नी के प्रेमी ने ही किया था कत्ल

जागरण संवाददाता, एटा (अवागढ़) : नगला डरू के किसान प्रेमपाल की हत्या उसकी पत्‍‌नी के प्रेमी ने फावड़ा से प्रहार कर की थी। शनिवार शाम पुलिस ने प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त फावड़ा और किसान के कपड़े भी बरामद कर लिए गए हैं। पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है। इंस्पेक्टर डीके दुबे ने बताया कि पांच अक्टूबर को प्रात: करीब 6.30 बजे घर से खेत की कहकर निकले किसान 40 वर्षीय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:47 PM (IST)
        

सम्मान पाकर चहके मेधावी छात्र-छात्राएं

जागरण संवाददाता, सिढ़पुरा (एटा) : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के तत्वावधान में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन हुआ। जिसमें मिले सम्मान से मेधावी छात्र-छात्राएं चहक उठे। समारोह श्रीगंगाजी महारानी इंटर कालेज में हुआ। इसमें 12 अक्टूबर को हुई सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में विजयी प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया। प्रथम अंशु चौहान, द्वितीय अनुष्का और तीसरे स्थान पर रहे निशात कुमार के अलावा 50 अन्य मेधा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:44 PM (IST)
        
(News from Etah, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें