Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 02,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

एटा

हाथ उठाकर लिया गोरक्षा का संकल्प

जागरण संवाददाता, पटियाली (एटा): विश्व हिंदू परिषद की स्वर्ण जयंती पर नगर में हिंदू सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें वक्ताओं ने लोगों से हिंदुत्व की भावना जागृत करने का आह्वान किया। वहीं सभी को गोरक्षा का संकल्प दिलाया गया। सम्मेलन गंजडुंडवारा रोड स्थित पाटलावती फार्म हाउस पर रविवार सुबह 11 बजे शुरू हुआ। मुख्य अतिथि के रूप में विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय मंत्री रवी देवानंद व अशोक तिवारी मौजूद र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:54 PM (IST)
        

टैंट हाउस में लगी आग

एटा: देहात कोतवाली क्षेत्र के गांव गिरौरा में एक टेंट हाउस में आग लग गई जिससे लाखों का सामान जल गया। मुश्किलों में आग पर काबू पाया गया। गिरौरा में सरमन सिंह की टेंट हाउस की दुकान है। किसी कारण वश रविवार की शाम आग लग गई जिससे लाखों की कीमत का सामान जल गया। सूचना मिलने पर दमकल पहुंच गई तब आग पर काबू पाया जा सका।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:23 PM (IST)
        

कक्षा चार की छात्रा से शिक्षक ने किया दुष्कर्म

जागरण संवाददाता, एटा: कस्बा राजा का रामपुर में एक जूनियर हाईस्कूल के शिक्षक ने कक्षा चार की छात्रा के साथ दुष्कर्म किया। रविवार की शाम थाने में पीड़ित बालिका के परिजनों ने शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया। आरोपी फिलहाल भागे हुए हैं। राजा का रामपुर कस्बे में आरोपी शिक्षक योगेश मिश्रा का स्कूल में ही दूसरी मंजिल पर आवास है। तहरीर में लिखा है कि आरोपी ने कक्षा चार की छात्रा को एक माह पूर्व अपने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:19 PM (IST)
        

30 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा): ढोलना थाना पुलिस ने सर्विलांस टीम के सहयोग से रविवार को हरियाणा से तस्करी कर लाई जा रहीं 30 पेटी अंग्रेजी शराब सहित दो तस्करों को दबोचा है। बरामद की गई शराब की कीमत तकरीबन डेढ़ लाख रुपये बताई गई है। आरोपियों के कब्जे से दो नाजायज तमंचे व कारतूस भी बरामद किए है। ढोलना थानाध्यक्ष पदम सिंह यादव रविवार को कासगंज-सिकंद्राराऊ मार्ग पर स्थित गांव अथैया चौराहे पर पुलिस बल क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:02 PM (IST)
        

रेल हादसे में मृतकों के परिजनों को बंधाया ढांढस

जागरण संवाददाता, जलेसर: मनीगढ़ी-पायदा मानव रहित समपार पर रेलगाड़ी से ट्रैक्टर टकराने से गाव रनौसा निवासी दो युवकों की हुई मौत के बाद रविवार को केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री प्रो. रामशकर कठेरिया ने गांव पहुंचकर पीड़ित परिवारों को ढाढस बंधाया। रनौसा में बीते दिन रेल दुर्घटना में मृत राजीव व राजेश के परिजनों से मिलकर उन्हें सात्वना दी। इसके बाद मंत्री ने मनीगढ़ी में पहुंचकर भाजपा मंडल महामंत्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:00 PM (IST)
        

जल्द बनेगा शहर में ओवर ब्रिज और बाइपास

एटा: शहर में काफी समय से चली आ रही ओवर ब्रिज और बाइपास बनने की मांग पूरी होने की उम्मीद जगी है। सड़क परिवहन मंत्रालय ने शहर वासियों की मांग पर गौर फरमाया है। मंत्रालय ने जिले की फाइल को अग्रिम कार्रवाई को प्रेषित किया है। गौरतलब है कि शहर में ओवर ब्रिज और बाईपास निर्माण की मांग कई बार की जा चुकी है। इसके लिए 23 जनवरी को पालिकाध्यक्ष राकेश गांधी ने सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय को पत्र प्रेषित कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 08:53 PM (IST)
        

जर्जर सड़क, गंदगी और सिर पर झूलती मौत

जागरण संवाददाता, एटा: नाली का पानी सड़क पर आ चुका है। जमीन पर कीचड़ है, तो सिर पर मौत झूलती है। विकास के दावे करने वाले यहां बस घूमकर चले जाते हैं। यहां जिंदगी पल-पल मुसीबतों से जूझती नजर आती है, लेकिन वादे करने वालों ने आंखों पर पट्टी बांध रखी है। कुछ ऐसा ही गुस्सा था रविवार को इस्लाम नगर और विकास नगर के वाशिंदों का। रविवार को जागरण टीम ने यहां की हालत जानी, तो कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए। विकास... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 08:03 PM (IST)
        

डीजल-पेट्रोल मूल्यवृद्धि पर फूटा गुस्सा

जागरण संवाददाता, एटा: डीजल और पेट्रोल के दामों में हुई वृद्धि पर रविवार को सपाइयों का गुस्सा फूट पड़ा। सपा युवजन सभा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन कर भड़ास निकाली, तो केंद्र सरकार विरोधी नारे भी लगाए। रविवार को क्वालिटी होटल तिराहे पर सपा युवजन सभा ने प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने सरकार विरोधी नारे लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया। इस मौके पर सभा के जिलाध्यक्ष भूप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 08:02 PM (IST)
        

सामूहिक दुष्कर्म पीडि़ता का किया अपहरण

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा): सामूहिक दुष्कर्म की शिकार हुई पीड़िता का फैसला कराने के बहाने नामजद आरोपी अपहरण कर ले गए। दो माह का समय बीतने पर भी महिला का सुराग नहीं लगा है। न्यायालय के आदेश पर थाना पुलिस नामजदों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर प्रकरण की जांच में जुटी है। सहावर थाना क्षेत्र के गांव मटैना निवासी महिला बीती 3 जनवरी को घर से खेत की ओर गई थी। आरोप है कि तभी गांव के ही राजू पुत्र हरपाल, इंद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 07:58 PM (IST)
        

खुद आग लगाकर मर गया युवक

जागरण संवाददाता, एटा: शहर के मेहता पार्क निवासी एक युवक ने जिंदगी से क्षुब्ध होकर खुद आग लगा ली। वह गंभीर जल गया। परिजन उसे सैफई ले गए, जहां दम तोड़ दिया। इसके अलावा एक अन्य महिला ने आग लगाकर और युवक ने जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया। शहर कोतवाली क्षेत्र के मेहता पार्क निवासी मनोज 20 वर्ष पुत्र गंगा सिंह ने शनिवार की रात घर के कमरे में जाकर खुद को आग लगा ली। आग लगने के बाद युवक चीखा, तो परिजन म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 07:56 PM (IST)
        

परीक्षार्थियों में भी होली त्योहार का जुनून

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा): होली को लेकर लोगों का उत्साह अब दिखाई पड़ने लगा है। बडे़ बुजुर्गो को जहा त्यौहार में पकवान बनाने की सामग्री खरीदारी की फिक्र है तो छात्र एवं छात्राओं को इस त्योहार को मनाने की। त्योहार की तिथि नजदीक आने के साथ ही उनके मन में उत्साह और उमंग हिलोरे मारने लगा है। वे त्योहार को अच्छे ढंग से मनाने केलिए तैयारियों में जुटे हैं। होली शबाब पर आती जा रही है, वहीं बोर्ड परीक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 07:54 PM (IST)
        

कांग्रेसियों ने बनाई आंदोलन की रणनीति

जागरण संवाददाता, एटा : आम आदमी को बजट में राहत न मिलने पर कांग्रेस ने केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी की। कांग्रेस ने रेल रोको और रास्ता रोको आंदोलन को रूपरेखा तय की। रविवार को पार्टी कार्यालय पर हुई बैठक में पदाधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंपी गई। बैठक में कांग्रेस जिलाध्यक्ष चोब सिंह ने कहा, आम बजट में केंद्र सरकार ने जनता को लूटने का काम किया है। साथ ही लोकसभा चुनाव में किए गए लोकलुभावन वादों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 07:48 PM (IST)
        

बच्चों और पत्‍‌नी को घर निकाला दे रचाई दूसरी शादी

जागरण संवाददाता, एटा, कासगंज: अतिरिक्त दहेज न मिलने से नाराज पति ने दो नाबालिग बच्चों सहित पत्‍‌नी को घर से निकाल दिया। पत्‍‌नी को तलाक दिए बिना दूसरी शादी भी कर ली। थाना पुलिस ने फरियाद को दरकिनार कर दिया, तो पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई है। थाना सिढ़पुरा के ग्राम कुचरानी निवासी अवधेश कुमार ने पुत्री ममता की शादी सहावर थाना क्षेत्र के ग्राम फरौली निवासी ब्रजेश कुमार पुत्र जंगाल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 07:46 PM (IST)
        

रंगभरनी एकादशी पर संतरंगी हुआ आकाश

जागरण संवाददाता, एटा: रंगभरनी एकादशी पर बरसे गुलाल और अबीर ने माहौल को रंगों से सजा दिया। फिजां में रंगों की तंरग बिखरते ही होली त्योहार का उत्साह छा गया। रविवार को शोभायात्रा निकाल लोगों ने अबीर-गुलाल उड़ाते हुए एक-दूसरे को रंगों से सराबोर कर दिया। वहीं महिलाओं ने सुहाग की सलामती के लिए व्रत रखा, तो आंवला वृक्ष की पूजा-अर्चना की। रंग भरनी एकादशी पर शहर में मढ़ी रामलीला स्थित श्री सीताराम मंदिर से... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 07:43 PM (IST)
        

होली पर फूटेंगे दीवली के पटाखे

जागरण संवाददाता, एटा, कासगंज: इस बार होली पर पटाखे फूटेंगे, तो नजारा दीवाली का होगा। होली पर दीवाली की बात, चौंकिये का नहीं पर यह होगा, लेकिन यह पटाखे फूटने वाले नहीं, आवाज संग रंग उगलने वाले होंगे। बाजार में बच्चों के हाथों में सजने को पिचकारियों का बाजार सज चुका है। चाइनीज पिचकारी रंग उगलने को दुकान पर आ चुकी हैं। फाल्गुन माह की मस्ती और होली के हुल्लड़ में पिचकारियां सदैव बच्चों के लिए आकर्षण ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 07:31 PM (IST)
        

समाज के उत्थान के लिए हो एकजुट

जागरण संवाददाता, सोरों (एटा): राष्ट्रीय ब्राह्मण युवजन महासभा की बैठक सोरों में रिंकू पचौरी के आवास पर हुई। बैठक में ब्राह्मण समाज के उत्थान पर बल दिया गया। साथ ही महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की गई। महासभा के राष्ट्रीय सचिव आदर्श मिश्रा ने कहा कि ब्राह्मण समाज ने देश के हित के लिए सदैव कार्य किया है। ब्राह्मणों को समाज का प्रत्येक व्यक्ति सम्मान के नजरिए से देखता है। समाज के उत्थान के लिए जरूरत ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 07:30 PM (IST)
        

सीबीएसई की परीक्षाएं आज से, तीन केंद्र बनाए

जागरण संवाददाता, एटा: सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं सोमवार से शुरू होगीं। प्रथम दिन सीबीएसई 12वीं की अंग्रेजी विषय की परीक्षा होगी। परीक्षा में जिलेभर से करीब ढाई हजार परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे। रविवार को पूरे दिन परीक्षा केंद्रों पर तैयारियां चलती रहीं। गौरतलब है कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई)की परीक्षाएं सोमवार से शुरू होंगी। परीक्षा के लिए शहर में तीन केंद्र बनाए गए हैं। रविवार क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 07:26 PM (IST)
        

विवाद में अटके कार्य को मिलेगी गति

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा): कासगंज-बरेली के मध्य चल रहे ब्राडगेज कार्य में अब विवाद खत्म होते दिख रहा है। उत्तर रेलवे और पूर्वोत्तर रेलवे के मध्य काम को लेकर विवाद की स्थिति थी। यहां काम तो लगभग पूरा था लेकिन फिनिशिंग नहीं हो पा रही थी। अब प्वाइंट लगाने की सहमति बन गई है। ऐसे में टै्रक पर शेष रहे काम को गति दी जा रही है। अब मार्च के प्रथम सप्ताह में केंद्रीय संरक्षा आयुक्त केके वाजपेयी का निरीक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 07:25 PM (IST)
        

त्योहार पर भी खाली और बंद पड़े हैं एटीएम

जागरण संवाददाता, अलीगंज (एटा): नगर में स्थित बैंकों के एटीएम शो पीस बनकर रह गए हैं। ग्राहकों के साथ इन एटीएम को भी पैसों की जरूरत है। स्थिति यह है कि होली त्योहार पर भी उपभोक्ताओं को एटीएम से कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है। नगर में भारतीय स्टेट बैंक, केनरा बैंक, यूको बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के कुल 6 एटीएम लगे हुए हैं लेकिन बैंक ग्राहकों को इनका कोई फायदा नहीं मिल रहा। भारतीय स्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 07:14 PM (IST)
        

पेंशन खातों में बंद, लाभार्थी परेशान

जागरण संवाददाता, राजा का रामपुर (एटा): समाजवादी पेंशन योजना ने लाभार्थियों की मुसीबत बढ़ा दी है। पेंशन योजना में नाम तो दर्ज हो गया, लेकिन पेंशन नहीं मिल पा रही है। पेंशन खातों में बंद हैं, लेकिन बैंक भुगतान नहीं कर रही। लाभार्थी बैंकों के चक्कर लगाकर परेशान हैं लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही समाजवादी पेंशन योजना का लाभ लाभार्थियों को नहीं मिल पा रहा है जिसका कारण ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 07:11 PM (IST)
        
(News from Etah, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें