एटा

  • 45 करोड़ से सुधरेगी जलापूर्ति व सड़कें

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:56 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गंजडुंडवारा (एटा) : शहर में किसी को पेयजल की किल्लत नहीं होने दी जाएगी, इसके साथ ही सड़कें भी दुरुस्त होंगी। इसके लिए शुक्रवार को हुई पालिका बोर्ड की बैठक में 45 करोड़ रुपया की लागत से योजनाओं का प्रस्ताव पारित किया गया। नगर को हरा भरा बनाने को अभियान चलेगा। पालिकाध्यक्ष नजमा बेगम ने कहा कि शहर में नागरिकों को पालिका स्तर पर कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी। शहर की सफाई से लेकर सड़को... और पढ़ें »

  • धूमधाम से निकली संविधान शिल्पी की शोभायात्रा

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:55 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, अलीगंज (एटा) : शुक्रवार को कस्बा की सड़कें संविधान शिल्पी बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर के जयकारों से सराबोर रहीं। जहां अनुयायियों ने बाबा की 125वीं जयंती के अवसर पर विशाल शोभायात्रा निकाली। घोड़ों व बग्गियों से निकाली जा रही शोभायात्रा में झांकियां और धम्म पताकाएं लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी रहीं। डॉ. भीमराव जन्मोत्सव समिति द्वारा निकाली जा रही शोभायात्रा में धम्म पताका लिए अश्व ... और पढ़ें »

  • गर्मी के साथ ही बीमारियों से घिरने लगे लोग

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:53 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा) : सूरज की तपन ने जहां गर्मी को बढ़ाया है। वहीं मौसमी बीमारियां पैर पसारने लगीं हैं। डायरिया, वायरल की चपेट में लोग आने लगे हैं। जिला चिकित्सालय में पहुंचने वाले रोगियों की संख्या में इजाफा हुआ है लेकिन संसाधन और चिकित्सकों की कमी बड़ी समस्या है। बदलते मौसम में प्राय: बीमारियां जन्म लेती ही हैं। बीते एक सप्ताह से गर्मी ने अपने तेवर तल्ख कर लिए हैं। लोगों का राह निकलना ... और पढ़ें »

  • मरघट की जमीन पर अवैध कब्जे से आक्रोश

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:50 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, एटा: सकीट विकास खंड क्षेत्र के गांव चिलासनी में मरघट की जमीन पर दबंगों ने अवैध कब्जा जमा लिया। ऐसी स्थिति के विरुद्ध शुक्रवार को कलक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन कर आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग उठाई तथा जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ग्राम प्रधान अनार देवी व शिक्षक नेता रामलाल कुशवाह के साथ कलक्ट्रेट पर आए ग्रामीणों ने गांव के मरघट पर दबंगों द्वारा कब्जा करने के ... और पढ़ें »

  • तेजाब से विवाहिता को जलाया

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:48 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, एटा: पिलुआ क्षेत्र में दहेज की खातिर पीएसी के जवान ने परिजनों की मदद से तेजाब डालकर पत्नी को जला दिया। पीड़िता ने ससुर पर छेड़खानी का आरोप लगाते हुए अदालत के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज कराई है। कस्बा पिलुआ की पीड़िता ने अदालत को दिए प्रार्थना पत्र में कहा कि उसकी शादी लखनऊ स्थित 35वीं वाहिनी पीएसी में तैनात अलीगढ़ जनपद के लोधा निवासी तुलाराम पुत्र ज्वाला प्रसाद के साथ हुई थी। दहेज की अतिर... और पढ़ें »

  • हवाला की रकम का दावा करने नहीं आया कोई

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:47 PM (IST)

    एटा: पुलिस द्वारा चार दिन पूर्व संदिग्ध हवाला कारोबारियों से बरामद की गई सवा दो करोड़ की रकम पर अभी तक किसी ने भी दावेदारी नहीं की है। मामले में कानपुर के शख्स का नाम खुलने के बाद उसे तलब किया गया था, मगर वह आयकर विभाग के सामने पेश नहीं हुआ। इसके अलावा गुजरात के किसी शख्स ने भी दावेदारी नहीं की है। एटा पुलिस द्वारा चार दिन पहले एक पुख्ता सूचना पर कार सवार तीन लोगों गुजरात के मेहसाणा निवासी अनिल क... और पढ़ें »

  • बात विकास की और बहलाने में लगा प्रशासन

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 08:49 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जलेसर (एटा) : भारतीय किसान यूनियन भानू द्वारा 3 मई को इमलिया स्थित प्रदेश कार्यालय पर तीन दिवसीय आंदोलन के ऐलान के बाद सरकारी महकमा सक्रिय हुआ है। विभाग ने कार्यालय की व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद करना शुरू कर दिया है। भारतीय किसान यूनियन भानू ने आगामी 3 मई को इमलिया स्थित प्रदेश कार्यालय पर किसानों की समस्याओं को लेकर तीन दिवसीय विशाल आंदोलन करने का ऐलान किया है। आंदोलन की गंभीरता क... और पढ़ें »

  • महिला दो पुत्रों समेत हमले में घायल

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 08:33 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, एटा: रिजोर क्षेत्र में गुरुवार शाम कुछ लोगों ने मारपीट कर महिला और उसके दो पुत्रों को घायल कर दिया। पीड़िता ने नकदी और आभूषण लूटने का भी आरोप लगाया है। इसके अलावा मारपीट की अन्य घटनाओं में एक व्यक्ति जख्मी हुआ है। गुरुवार शाम 3.30 बजे गांव नगला चित्तर निवासी सरोज पत्नी हेम ¨सह अपने पुत्र विजय व विष्णु के साथ घर पर मौजूद थी। तभी पड़ोसी गांव नगला कन्हौली निवासी राजेंद्र कुमार उर्फ मं... और पढ़ें »

  • बल्लेबाजों ने दिखाया मैदान पर जलवा

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 07:54 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, एटा : शुक्रवार को शहर के पंडित गो¨वद बल्लभ पंत स्टेडियम में शुरू हुई नवोत्कर्ष चैंपियनशिप प्रतियोगिता के पहले दौर के मैचों में नवोत्कर्ष ज्ञानस्थलीय स्कूल और ट्यूलिप स्कूल की टीमों ने अपनी विरोधी टीमों को बल्लेबाजी का हुनर दिखाकर वापस पवेलियन लौटा दिया। उद्घाटन मैच का टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए नवोत्कर्ष टीम मे खिलाड़ियों ने आदर्श इंटर कॉलेज उम्मेदपुर की टीम के सामने 198 र... और पढ़ें »

  • पानी की किल्लत रोकने को अधिवक्ताओं की पहल

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 07:36 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, एटा: शुक्रवार को कलक्ट्रेट बार एसोसिएशन में हुई बैठक में पेयजल किल्लत रोकने के लिए अधिवक्ता काफी गंभीर हो उठे। बैठक में जल बचाने के लिए अभियान चलाने का निर्णय लिया गया। जिसमें अधिवक्ता अब लोगों को पानी की बर्बादी को रोकने के साथ उसका सही उपयोग करने के लिए प्रेरित करेंगे। बार अध्यक्ष सत्यप्रकाश शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में वरिष्ठ आलोक तिवारी, बीडी गोयल, प्रभात चौहान, राकेश ... और पढ़ें »

  • घरों तक नहीं पहुंच रहा है पेयजल

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 07:19 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा) : अशोक नगर के वार्ड नंबर दो में पालिका की पाइप लाइन का पानी घरों तक नहीं पहुंच पा रहा है। जिस कारण पेयजल की समस्या से परेशान क्षेत्रीय बाशिंदों में आक्रोश बना हुआ है। वा¨शदों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा, तो उनके निर्देश पर पालिका की टीम अशोक नगर पहुंची जहां शिविर लगाकर पानी के कनेक्शन बांटे। वार्ड नंबर दो के बाशिंदों ने जिलाधिकारी के विजयेंद्र पांडियन से कहा कि क्ष... और पढ़ें »

  • अग्निशमन यंत्रों को चलाना सीखेंगे शिक्षक

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 07:16 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा) : परिषदीय विद्यालयों में लगे अग्निशमन यंत्रों को संचालित करने के लिए अब शिक्षकों को प्रशिक्षित किया जाएगा। इसके लिए जिलाधिकारी ने विकास खंडवार कार्यक्रम तय कर दिया है और जिम्मेदारों को निर्देश जारी कर दिए हैं। जागरण ने समाचार प्रकाशित कर स्कूलों में लगे अग्निशमन यंत्रों की बदहाली और शिक्षकों की अनदेखी के मामले को प्रमुखता से उठाया था। इस पर जिलाधिकारी के विजयेंद्र पा... और पढ़ें »

  • कई केंद्रों ने नहीं दिया अनुपस्थिति विवरण

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 07:12 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा) : माध्यमिक शिक्षा विभाग के तमाम केंद्र व्यवस्थापकों ने लापरवाही बरती और वह अपने दायित्वों पर खरे नहीं उतरे। लिहाजा इसका खामियाजा अभी तक बोर्ड भुगत रहा है। बोर्ड परीक्षा में अनुपस्थिति का विवरण न देने के कारण व्यवस्थाएं लटक गई हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक ने सभी केंद्र व्यवस्थापकों को कड़ी चेतावनी दी है। अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षाएं संपन्न हुई है और इस... और पढ़ें »

  • फर्रूखाबाद से जुड़े हैं शिक्षा माफिया के तार

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:30 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा) : बेसिक शिक्षा विभाग में फर्जी शिक्षकों की नियुक्ति कराने वाले माफियाओं के तार फर्रूखाबाद जिले से जुड़े हुए हैं। दो वर्षो में अलग-अलग हुई भर्ती में फर्जी पाए गए शिक्षक फर्रूखाबाद के हैं। इधर जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को जांच के आदेश दिए हैं। वर्ष 2010 में बेसिक शिक्षा विभाग में हुई आधा दर्जन शिक्षकों की नियुक्तियां विभाग के लिए सिरदर्द बनी हुई है। जिलाधिकारी ... और पढ़ें »

  • बंदूक का लाइसेंस रद कर राशन कार्ड दे दो

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:21 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा): साहब, ऐसी क्या शान है, जब पेट की आग ही नहीं बुझ रही। इसलिए मेरा शस्त्र लाइसेंस निरस्त कर बीपीएल कार्ड दे दो। यह शस्त्र लाइसेंस कार्ड में बाधा बन रहा है। यह दुखड़ा सोरों विकास खंड के ग्राम गुरहना के पूर्व प्रधान का है। वर्ष 2006 में गुरहना ग्राम पंचायत में लोगों ने इश्तियाक अली को ग्राम प्रधान चुना था। प्रधान बनने के बाद इश्तियाक ने गांव के विकास पर जोर दिया। ग्रामीणो... और पढ़ें »

  • अधेड़ और युवक ने फंदा लगाकर की खुदकशी

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:19 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, एटा: जैथरा क्षेत्र में मानसिक रूप से परेशान अधेड़ ने गले में फंदा लगाकर खुदकशी कर ली। वहीं पिलुआ क्षेत्र में परिजनों से विवाद होने पर एक युवक फंदे पर झूल गया। बुधवार शाम छह बजे जैथरा क्षेत्र के ग्राम रखा निवासी 50 वर्षीय बाबूराम पुत्र हेतराम घर से शौच के लिए खेतों की ओर गए थे। जब देर रात तक वह वापस नहीं लौटे तो परिजनों ने तलाश किया, लेकिन कुछ पता नहीं चला। गुरुवार सुबह ग्राम भवकरि... और पढ़ें »

  • याचिका खारिज होने पर शिक्षामित्रों ने मनाई खुशी

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:17 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, एटा: शिक्षामित्रों के बीटीसी प्रशिक्षण के खिलाफ दायर हुई याचिका में भले ही हाईकोर्ट ने एनसीटीई को आवश्यक निर्णय लेने का निर्देश दिया हो, पर रिट के खारिज होने से दूरस्थ शिक्षक संघ व शिक्षामित्र संघ में हर्ष की लहर है। हाईकोर्ट से सुनवाई समाप्त होने की सूचना पर जिला उपाध्यक्ष अनिल कुमार के आवास पर हुई दूरस्थ वीटीसी शिक्षक संघ की बैठक में जिलाध्यक्ष सुद्योतकर यादव, महामंत्री आलोक म... और पढ़ें »

  • क्षेत्रीय इकाइयों के चुने गए पदाधिकारी

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:16 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा): जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ द्वारा गुरुवार को क्षेत्रीय इकाइयों के चुनाव कराए गए, जिसमें पदाधिकारियों को चुना गया और शपथ दिलाई गई। चुनाव प्रक्रिया का शुभारंभ देवेंद्र यादव, हाशिम बेग, पर्यवेक्षक मुहम्मद जावेद ने कराया। चुनावों में मंडलीय मंत्री मुकेश यादव अधिकारी के रूप में मौजूद रहे और कोषाध्यक्ष चंद्रपाल ¨सह, प्रदीप कुमार दीक्षित भी चुनावों के समय उपस्थित रहे। विका... और पढ़ें »

  • डीआईजी कारागार ने लिया निर्माणाधीन जेल का जायजा

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:14 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा): सोरों विकास क्षेत्र के गांव पंचलाना गुरुवार को पहुंचे डीआईजी कारागार शरद कुमार ने निर्माणाधीन जिला जेल का निरीक्षण किया। मौके पर हुए निर्माण कार्य पर संतोष जताते हुए शेष रहे काम को 35 दिन में पूरा करने के लिए उन्होंने कार्यदायी संस्था के जिम्मेदारों को निर्देश दिए। अपर जिलाधिकारी बालमयंक मिश्रा के साथ निर्माणाधीन जिला कारागार परिसर पहुंचे डीआईजी कारागार ने निर्माणाध... और पढ़ें »

  • रंजिश में युवक को मारी गोली, घायल

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:13 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, एटा : अलीगंज क्षेत्र में चुनावी रंजिश को लेकर युवक को गोली मारकर घायल कर दिया गया। वहीं पिलुआ क्षेत्र में युवक ने मारपीटकर मां, छोटे भाई और उसकी पत्नी को लहूलुहान कर दिया। बुधवार को गांव दाऊदगंज निवासी प्रीती यादव पुत्री हरवीर ¨सह ने पुलिस को बताया कि गांव के ही केहर ¨सह पुत्र बालकराम से प्रधानी के चुनाव को लेकर उसके परिवार की रंजिश चली आ रही है। इसी रंजिश के चलते केहर ¨सह ने अपन... और पढ़ें »

(News from Etah, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें