एटा

  • पहलवानों के दाव पेच देख दर्शक रोमांचित

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:21 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, मारहरा (एटा) : कस्बा के नदरई मार्ग स्थित ताल कटोरा स्टेडियम में आयोजित दो दिवसीय कुश्ती दंगल का समापन हुआ। इस मौके पर स्थानीय और अन्य राज्यों के नामी गिरामी पहलवानों ने अपने दमखम दिखाया। वहीं दर्शकों की भारी भीड़ ने तालियों की गड़गड़ाहट से पहलवानों की हौसला अफजाई की। दंगल में आखिरी पांचवे नम्बर कुश्ती अलीगढ़ के रामगोपाल और मेरठ के प्रवीन कुमार के बीच बराबरी पर रही। वहीं चौथे नम्बर ... और पढ़ें »

  • ब्लॉक से जिला मुख्यालय तक मना जश्न

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:47 PM (IST)

    जेएनएन, एटा: मतगणना के बाद ज्यों ही नतीजों की घोषणा हुई, विजयी खेमों में जश्न शुरू हो गया, जो देर रात तक चलता रहा। धूमधाम के साथ जिला मुख्यालय पहुंचकर विजयी प्रत्याशियों ने प्रमाण पत्र प्राप्त किए। अलीगंज में विजयी सीमा यादव की जीत के जश्न में क्षेत्रीय विधायक रामेश्वर ¨सह यादव, ब्लॉक प्रमुख ओमपाल ¨सह, सुभाष शाक्य, इदरीश खां, आसिफ उल्ला खां, संतोष यादव, असलम खां, शिवपाल ¨सह, कल्लू यादव, जुगेंद्र... और पढ़ें »

  • गुलाब की सुगंध से महका प्यार

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 08:54 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, एटा: गुलाब की सुगंध से प्यार और रिश्ते को महकाया गया। रविवार को रोज डे के साथ वेलेंटाइन वीक का आगाज हो गया। इस मौके पर युवाओं के साथ-साथ बड़ों में जमकर क्रेज नजर आया। वहीं बाजार में जमकर गुलाब की बिक्री हुई। इस दौरान प्रेमी युगलों नें चोरी छिपे एक दूसरे को गुलाब देकर रिश्ते को महकाया। वेलेंटाइन वीक के पहले दिन रोज डे को लेकर सभी उत्साह नजर आया। इस दौरान एक दूसरे को गुलाब देकर प्र... और पढ़ें »

  • बेटी की खातिर पिता ने दी आत्मदाह की धमकी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 08:53 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, एटा: थाना अवागढ़ क्षेत्र से किशोरी के अपहरण के बाद पुलिस द्वारा बरामद न किया जाना उसके लिए गले की हड्डी बन गया है। पुलिस अफसरों के हस्तक्षेप के बाद एफआइआर तो दर्ज हो गई पर आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई। रविवार को किशोरी के पिता ने जिला मुख्यालय पर पुलिस दफ्तर आकर आत्मदाह की धमकी दी जिससे महकमे में हडकंप मचा रहा। हुआ ये कि अवागढ़ थाना क्षेत्र से तीन माह पूर्व एक नाबालिग किशोरी क... और पढ़ें »

  • भर दो झोली मेरी या मुहम्मद..

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 08:28 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जलेसर: नगर के मुहल्ला सजन की इमली स्थित सूफी ह•ारत शहीद सैय्यद रहमतअली शाह बुर्ज वाले चिश्ती साबरी रहमतुल्ला अलैह के 338 वें जश्न-ए-उर्स के समापन पर कव्वाली का आयोजन किया गया। जिसमें देश भर से आए कव्वालों ने समां बांध दिया। वहीं दरगाह शरीफ के सज्जादानशीन ने कुल की फातिहा की। रविवार को उर्स के समापन के अवसर पर कुल शरीफ का आयोजन किया गया। कुल की शुरूआत फातिहा से की गई। फातिहा में द... और पढ़ें »

  • सराफा कारोबारी 10 को करेंगे बाजार बंद

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 08:06 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा) : जिला सराफा एसोसिएशन और कासगंज सराफा एसोसिएशन की अलग अलग हुई बैठकों में पेन कार्ड की अनिवार्यता के विरोध में 10 फरवरी को सराफा कारोबार बंद करने का निर्णय लिया तथा व्यापारियों से बंद को सफल बनाने का आह्वान किया गया। जिला सराफा एसोसिएशन की बैठक अध्यक्ष अशोक कुमार के व्यापारिक प्रतिष्ठान पर हुई। बैठक में जिलाध्यक्ष अखिलेश अग्रवाल ने कहा कि ऑल इंडिया स्वर्णकार एंड ज्वैल... और पढ़ें »

  • जमकर थिरके कदम, खूब दिखाई प्रतिभा

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:49 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, एटा: आधुनिक गीतों पर थिरकते कदम, आवाज का जादू बिखेरते बच्चे और झूमते दर्शक। कुछ ऐसा ही नजारा शनिवार रात को राजकीय जिला कृषि और औद्योगिक विकास प्रदर्शनी में आयोजित एटा गॉट टेलेंट और बालीवुड म्यूजिकल नाइट के दौरान दिखा। इस दौरान जनपद के तमाम बच्चों ने नृत्य और गायन में प्रतिभा का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम का उद्घाटन एडीशनल एसपी क्राइम आरपी गुप्ता ने किया। वहीं दीप प्रज्जवलन आयकर अध... और पढ़ें »

  • खिलाड़ियों ने मैदान में दिखाए जौहर

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:36 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा) : युवा कल्याण और प्रादेशिक दल द्वारा जनपद स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। नगला पट्टी स्थित मिनी स्टेडियम में प्रथम दिन आयोजित हुई प्रतियोगिताओं के विजयी प्रतियोगियों के परिणाम भी घोषित कर दिए गए। नगला पट्टी पर आयोजित हुई जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के शुभारंभ पर युवा कल्याण अधिकारी मदन मोहन तिवारी ने प्रतियोगियों का परिचय लिया उसके बाद प्रतियोगिता श... और पढ़ें »

  • समायोजित शिक्षकों की समस्याओं पर हुई चर्चा

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:32 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा) : उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र और समायोजित शिक्षामित्र संघ की बैठक प्रभुपार्क में हुई। बैठक में सुप्रीम कोर्ट में प्रस्तावित सुनवाई की पैरवी के लिए रूपरेखा बनाई गई और संगठन की मजबूती पर चर्चा की गई। जिलाध्यक्ष नौकम ¨सह वर्मा ने कहा कि 24 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट में शिक्षामित्र प्रकरण में सुनवाई होनी है। जिसमें शिक्षामित्र संघ अच्छे वकीलों से पैरवी कराएगा। जिला मह... और पढ़ें »

  • पूर्व सैनिकों ने समस्याओं पर की चर्चा

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:21 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कासगंज: गौरव सेनानी एकता समिति की बैठक सहावर गेट स्थित शिविर कार्यालय पर हुई। बैठक में गौरव सेनानियों की समस्याओं पर चर्चा की गई। साथ ही नए पदाधिकारियों का चयन किया गया। समिति के नव निर्वाचित अध्यक्ष उदयवीर ¨सह चौहान ने कहा कि गौरव सेनानियों ने देश के लिए सदैव ही कार्य किया है लेकिन आज उनके समक्ष तमाम समस्याएं हैं। शहीदों की विधवाओं को वह सम्मान नहीं मिल रहा है जो मिलना चाहिए। उन... और पढ़ें »

  • दिए की लौ बनी शोला, दो युवक जले

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:18 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, एटा: थाना रिजोर और मलावन क्षेत्रों में दो अलग-अलग घटनाओं में दीपक की लौ शोला बनकर दहकी, जिससे दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इनमें एक युवक 50 तो दूसरा 35 फीसद जला है। दोनों को जिला अस्पताल लाया गया है। थाना मलावन क्षेत्र के अंतर्गत गांव खेरिया में श्यामसुंदर पुत्र अमीर ¨सह अपने घर में रात को सो रहा था। तभी जलता दीपक बिस्तर पर गिर पड़ा, जिससे आग लग गई। श्यामसुंदर को परिजन जब तक बच... और पढ़ें »

  • झूठा था सामूहिक दुष्कर्म का आरोप, महिला फंसी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:08 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, एटा: अपने पति, जेठ और ससुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने वालों को सबक सिखाने के लिए उसने अपने ऊपर सामूहिक दुष्कर्म का न सिर्फ संगीन आरोप लगाया, वहीं मामला पेशबंदी का मिलने पर उसे समाप्त करने पर अदालत में पुलिस की अंतिम आख्या को भी चुनौती दे डाली। जब मामला अदालत में पहुंचा तो जिरह में वह अपने आरोपों से ही मुकर गई। जिस पर अदालत ने आरोपियों को बरी करते हुए खुद शिकायतकर्ता महिला के खिलाफ... और पढ़ें »

  • गंगा घाटों पर उमड़ेंगे हजारों स्नानार्थी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:52 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कासगंज: सोमवती और मौनी अमावस्या सोमवार को है। दो अमावस्याएं एक साथ होने से इसका विशेष महत्व है। पर्व को लेकर रविवार शाम से ही गंगाघाटों पर श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ने लगा। पुलिस ने देर शाम से मार्ग डायवर्ट कर दिया लेकिन यातायात व्यवस्था पुलिस के लिए चुनौती बनी रही। सोमवती और मौनी अमावस्या का महत्व है कि इस दिन गंगा स्नान करने से जन्म जन्मांतर के पापों से मुक्ति मिलती है और मन को ... और पढ़ें »

  • तीन दंपतियों के मध्य दूर हुए गिले शिकवे

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:48 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कासगंज: पुलिस अधीक्षक कार्यालय में हुई प्रोजेक्ट दीदी की बैठक में उपस्थित हुए दंपतियों में से तीन दंपतियों के मध्य समझौता कराया गया जबकि 15 मामलों के निस्तारण के लिए अग्रिम तिथि निर्धारित की गई। अपर पुलिस अधीक्षक राधेमोहन भारद्वाज की अध्यक्षता में प्रोजेक्ट दीदी की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में निस्तारण के लिए 20 पत्रावली को रखा गया। प्रस्तुत पत्रावलियों में से 9 पत्रावलियों म... और पढ़ें »

  • सत्संग श्रवण कर की क्षमा याचना

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:41 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कासगंज: नगर के सोरों गेट स्थित हरिप्यारी धर्मशाला में सत्संग का आयोजन किया गया। रविवार का दिवस क्षमा याचना दिवस के रूप में मनाया गया। इस मौके संत खूब ¨सह ने मन से ईष्र्या और द्वेष की भावनाओं को त्यागकर आगे बढ़ने का आह्वान किया। सेवादारों और संगत को संबोधित करते हुए संत ने कहा कि ईश्वर से प्रत्यक्ष अनुभूति ही ब्रहम ज्ञान है। समय रहते हुए हम अपनी सोच को सही दिशा दे दें। इस प्रकार स... और पढ़ें »

  • करों के निपटारे को पालिका ने की सुलह की पहल

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:37 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, एटा: पालिका के क्षेत्राधिकार वाले गृहकर और जलकर के मामलों को सुलह समझौते से निपटाने के लिए शहर पालिका ने अपने दरवाजे खोल दिए है। जनपद न्यायालय में लगने वाली लोक अदालत में परस्पर सहमति से मामले निपटाने के लिए नागरिकों से सहयोग मांगा गया। यही नहीं माह के प्रत्येक दूसरे सोमवार अब लोगों की समस्याओं के निराकरण के लिए निर्धारित रहेगा। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा जनपद न्यायालय में... और पढ़ें »

  • ट्रक ने युवक को रौंदा, मौत

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:29 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, एटा: थाना बागवाला क्षेत्र के अंतर्गत एक ट्रक ने बाइक सवार युवक को रौंद दिया। गंभीर हालत में उसे जिला अस्पताल लाया गया, जहां से उसे आगरा रेफर किया गया, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। इसके अलावा थाना जैथरा, कोतवाली देहात और अमांपुर थाना... और पढ़ें »

  • कार्यकर्ता जनता को बताए सरकार की उपलब्धियां

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:36 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, एटा: प्रत्येक कार्यकर्ता अपने क्षेत्र के भीतर लोगों को सपा सरकार की चार साल की उपलब्धियों की जानकारी दें तथा सरकारी योजनाओं में पात्र व्यक्तियों को सहायता दिलाने में अग्रसित हों। समाजवादी पाटी जिला कमेटी की बैठक में पदाधिकारियों ने कार्यकर्ताओं को जनता की सेवा और सहायता के लिए प्रेरित किया। गांधी मार्केट शिविर कार्यालय में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष रमेश यादव एमए... और पढ़ें »

  • विकास और आरती बने चैंपियन

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:06 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जलेसर (एटा) : नगर स्थित ग्रामीण मिनी स्टेडियम में शनिवार को युवा कल्याण विभाग द्वारा दो दिवसीय खुली ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इस मौके पर विजयी प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में जिला युवा कल्याण अधिकारी हरिनंदन ¨सह यादव ने सभी विजयी प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया। प्रतियोगिता में बालक वर्ग में 100 मी दौड़ में विकास कुमार, 400 मी दौड़ में विवेक... और पढ़ें »

  • स्मार्ट सिटी को लेकर प्रधानमंत्री का फूंका पुतला

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:02 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, एटा: स्मार्ट सिटी में प्रदेश के शहरों को शामिल न किए जाने पर शनिवार को सपा छात्र सभा का गुस्सा फूट पड़ा। कार्यकर्ताओं ने माया पैलेस चौराहे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका। साथ ही केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सपा छात्र सभा के जिलाध्यक्ष श्यामेंद्र यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश ने मोदी सरकार को 74 सांसद दिए, इसके बावजूद उत्तर प्रदेश का एक भी शहर स्मार्ट सिटी के... और पढ़ें »

(News from Etah, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें