Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

एटा

गड़बड़ी की तो नौकरी से हाथ धोएंगे बीएलओ

एटा: मतदान के दिन किसी राजनीतिक दल या प्रत्याशी से दोस्ती-दुश्मनी करना बीएलओ को भारी पड़ सकता है। उन पर एफआइआर दर्ज होगी और नौकरी से भी हाथ धोना पड़ेगा। डीएम ने सभी बीएलओ को इस संबंध में आगाह कर दिया है। अविनाशी सहाय आर्य इंटर कालेज में प्रशिक्षण के दौरान जिला मजिस्ट्रेट और जिला निर्वाचन अधिकारी मयूर माहेश्वरी ने सभी बीएलओ को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव कराने में बीएलओ ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:22 PM (IST)
        

पोलिंग पार्टियां तैयार, रवानगी का इंतजार

एटा: लोकसभा चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियां प्रशिक्षण प्राप्त कर तैयार हैं। अब उन्हें 23 अप्रैल को अपने-अपने मतदान केंद्रों पर रवानगी का इंतजार है। शहर के अविनाशी सहाय आर्य इंटर कालेज में मतदान कार्मिकों का प्रशिक्षण तीसरे दिन शनिवार को हुआ। सुबह की शिफ्ट के समय बूंदाबांदी होने से कुछ अव्यवस्थाएं रहीं। सभी कार्मिकों को चुनाव प्रक्रिया और व्यवस्थाओं सहित इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन की पूरी जानकारी दी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:21 PM (IST)
        

शहर में प्रतिबंधित रहेंगे जनसभाओं के वाहन

जागरण संवाददाता, एटा: शहर के सैनिक पड़ाव में रविवार और सोमवार को आयोजित जनसभाओं में आने वाले वाहन शहर में प्रवेश नहीं कर सकेंगे। यातायात पुलिस ने जनसभाओं में आने वाले वाहनों के लिए पार्किंग व्यवस्था कर दी है। यातायात प्रभारी मुनेश सिंह कठेरिया ने बताया कि 20 और 21 अप्रैल को शहर के सैनिक पड़ाव में जनसभाओं का आयोजन होगा। जनसभाओं में आने वाले वाहनों से शहर में यातायात व्यवस्था प्रभावित हो सकती है। इसी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:18 PM (IST)
        

अ‌र्द्धसैनिक बल के जवानों ने डाला डेरा

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा) : लोकसभा चुनाव के लिए मतदान संगीनों के साए में कराया जाएगा। प्रशासन ने जनपद में 199 क्रिटिकल केंद्र चिन्हित किए हैं। इन केंद्रों पर अ‌र्द्वसैनिक बल के जवान सुरक्षा की कमान संभालेंगे। अ‌र्द्धसैनिक बल के जवानों ने कासगंज में डेरा डालना शुरू कर दिया है। चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है। क्षेत्र में संवेदनशील एवं अति संवेदनशील बूथ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:26 PM (IST)
        

अधिवक्ताओं की हड़ताल जारी, उच्च न्यायालय में देंगे दस्तक

एटा: न्यायिक कर्मचारी और अधिवक्ताओं के विवाद के बाद वकीलों की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी है। इस मामले को लेकर वकील उच्च न्यायालय पहुंचेंगे। प्रशासनिक जज से मिलकर कार्रवाई की मांग की जाएगी। उधर, शनिवार को कचहरी परिसर में खाकी की निगरानी रही। अधिवक्ताओं और न्यायिक कर्मियों का विवाद जहां लगातार बढ़ रहा है। वहीं, शुक्रवार को हुई मारपीट की घटना के बाद पुलिस-प्रशासन ने सतर्कता कड़ी कर दी है। शनिवार को अधि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:22 PM (IST)
        

पुलिस, पीएसी ने किया फ्लैग मार्च

मिरहची (एटा) : निर्वाचन आयोग के निर्देश पर थाना पुलिस ने कस्बा के प्रमुख मार्गो पर फ्लैग मार्च कर मतदाताओं को निर्भीक होकर भारी संख्या में मतदान करने का संदेश दिया। फ्लैग मार्च की अगुवाई कर रहे वरिष्ठ उपनिरीक्षक जय सिंह परिहार ने बताया कि मतदान के दिन मतदान केंद्रों पर किसी भी तरह की गड़बड़ी करने वाले को बख्शा नहीं जायेगा। उपनिरीक्षक संजय यादव एवं उपनिरीक्षक उमेश शर्मा के साथ सैकड़ों पीएसी बल के ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:58 PM (IST)
        

बिजली पर गिरी बिजली, अंधकार में डूबा रहा शहर

जागरण संवाददाता, एटा: कासगंज रोड स्थित औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के सामने विद्युत सब स्टेशन की ओसीबी मशीन तथा कोतवाली देहात परिसर स्थित फीडर की केबिलों पर शुक्रवार को दोपहर आकाशीय बिजली गिरने से फुंक गई। ओसीबी मशीन और केबिल फुंकने से आधा शहर अंधेरे में डूब गया है। एसडीओ प्रथम जीके भास्कर ने बताया कि शुक्रवार को दोपहर आकाशीय बिजली गिरने से कासगंज रोड स्थित विद्युत सब स्टेशन की एक ओसीबी मशीन फुंक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:36 PM (IST)
        

अभियान पर आंच, मुश्किल होगी माटी की जांच

जागरण संवाददाता, एटा : चुनाव के शोर में पिछड़ती योजनाओं से मिट्टी पहचानो अभियान पर भी सवालिया निशान लगे हुए हैं। हर साल खरीफ की फसलों के लिए अप्रैल के महीने में शुरू होने वाले अभियान की सुगबुगाहट तक नहीं है। ऐसे में किसानों के लिए निशुल्क माटी की जांच भी मुश्किल में ही दिख रही है। जिम्मेदार भी अभियान की परिस्थितियों को लेकर फिलहाल तो खुश हैं। सिर्फ इसलिए कि गर्मी के मौसम में लू के थपेड़ों से राहत ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:17 PM (IST)
        

युवती की अस्मत लूटी

एटा: राजा का रामपुर क्षेत्र में एक युवती की असलाह के बल पर अस्मत लूट ली गई। दुष्कर्म की यह घटना एक ग्राम में 16 अप्रैल की है। आरोपी दीपू पुत्र वेदराम ने अपने एक अन्य साथी की मदद से पड़ोस की ही युवती के साथ असलाह के बल पर दुष्कर्म किया। विरोध करने पर आरोपी द्वारा उसे जान से मारने की धमकी दी गई। पीड़िता की मां ने घटना की रिपोर्ट दीपू समेत दो लोगों के खिलाफ पंजीकृत कराई है। राजा का रामपुर के इंस्पेक्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:12 PM (IST)
        

छेड़खानी के विरोध में हमला, किशोरी घायल

जागरण संवाददाता, एटा: मिरहची क्षेत्र में छेड़खानी के विरोध में कुछ लोगों ने लाठी-डंडों से हमला कर एक किशोरी को घायल कर दिया। इसके अलावा अलग-अलग स्थानों पर हुई संघर्ष की घटनाओं में महिला समेत दो जख्मी हुए हैं। पुलिस को दी तहरीर में गांव बुरहनाबाद निवासी किशोरी के भाई ने कहा कि शुक्रवार की शाम गांव के ही नत्थू पुत्र रैवारीलाल ने उसकी बहन के साथ छेड़खानी की। जब बहन ने विरोध किया तो नत्थू और उसके साथिय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:10 PM (IST)
        

टेंपो ने बाइक सवार रौंदा, हालत गंभीर

जागरण संवाददाता, एटा: कोतवाली देहात क्षेत्र में शुक्रवार की रात टेंपो की चपेट में आकर एक बाइक सवार घायल हो गया। ग्राम गोकनी निवासी कंचन सिंह पुत्र गंगा सिंह शुक्रवार की रात करीब 8 बजे मोटरसाइकल से जैथरा की ओर से घर लौट रहा था। जैसे ही उसकी बाइक ग्राम कुसाढ़ी के समीप पहुंची , तभी टेंपो ने उसे रौंद दिया। दुर्घटना में घायल कंचन सिंह को उपचार के लिए जिला अस्पताल के आपात कक्ष में भर्ती कराया गया। प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:09 PM (IST)
        

सुस्त नीतियों की भेंट चढ़ा 'परिवार कल्याण'

जागरण संवाददाता, एटा: परिवार कल्याण कार्यक्रम सुस्त नीतियों की भेंट चढ़ गया। न तो नसबंदी ऑपरेशन में ही विभाग कुछ खास कर सका और न ही गर्भ की रोकथाम के प्रति ही तैयारियां रंग ला सकीं। बात व्यवस्थाओं की करें तो बीते वर्षो की अपेक्षा वर्ष 2013-14 में स्वास्थ्य विभाग की मजबूती कहीं अधिक रही। विभाग के पास नसबंदी ऑपरेशन करने के लिए दो महिला चिकित्सक और कॉपर-टी लगाने को प्रशिक्षित नर्सिग स्टाफ मौजूद रहा।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:08 PM (IST)
        

कार लूटने को की थी महेश की हत्या

जागरण संवाददाता, एटा: कोतवाली नगर और क्राइम ब्रांच टीम द्वारा पकड़े गए शातिर अपराधी विकास ने कहा कि उसने अपने साथियों की मदद से कार लूटने के इरादे से चालक महेश की हत्या की थी। यही नहीं आरोपी ने एक अन्य स्कार्पियो चालक की हत्या कर शव हाथरस के सहपऊ क्षेत्र में फेंकने की बात भी स्वीकार की है। कोतवाली नगर के इंस्पेक्टर दिनेश कुमार दुबे व क्राइमब्रांच टीम के प्रभारी दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार की शाम माल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:08 PM (IST)
        

शिक्षक हितों को शुरू होगा संघर्ष

जागरण संवाददाता, एटा : माध्यमिक शिक्षक संघ शर्मा गुट की बैठक गांधी स्मारक इंटर कालेज में पूर्व जिलाध्यक्ष डा. दिनेश वशिष्ठ की देखरेख में हुई। जिसमें जिलाध्यक्ष संतोष कुमार शर्मा ने कहा कि एमएलसी चुनाव में संगठन प्रत्याशियों के विरुद्ध सरकारी ताकत का प्रयोग किया गया। शिक्षक समाज इसका जवाब जरूर देगा। अभी तक वित्तविहीन विद्यालयों के शिक्षकों को पूर्णकालिक शिक्षकों के अनुरूप सेवा सुरक्षा देने को सरकार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:01 PM (IST)
        

किशोरी को किया अगवा

एटा: अवागढ़ क्षेत्र से चार दिन पूर्व एक किशोरी को अगवा कर लिया गया। पुलिस किशोरी की बरामदगी के लिए आरोपी की तलाश में लगी हुई है। पुलिस को दी तहरीर में वृद्ध ने कहा कि उसकी 14 वर्षीय नातिन को गांव पौंढरी निवासी शाकिर पुत्र शफी मुहम्मद 14 अप्रैल की देर शाम अगवा कर ले गया। उसने गायब नातिन की तलाश की थी लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। अवागढ़ के इंस्पेक्टर राजीव सिरोही ने बताया कि मामले की रिपोर्ट शाकिर के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:00 PM (IST)
        

पिंकी को जिंदा जलाकर मारने का प्रयास

जागरण संवाददाता, एटा: निधौलीकलां क्षेत्र की विवाहिता पिंकी को दहेज की मांग को लेकर ससुरालीजनों द्वारा जिंदा जलाकर मारने का प्रयास किया गया। जिला अस्पताल में मौजूद निधौलीकलां थाना क्षेत्र के ग्राम सीतारामपुर के लोगों ने बताया कि हरिप्रसाद सिंह ने अपनी बेटी पिंकी की शादी हाथरस के सिकंदराराऊ थाना क्षेत्र के ग्राम लालगढ़ी निवासी राजबहादुर के साथ की थी। शादी के बाद से ही पति राजबहादुर और उसके परिजन द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 05:58 PM (IST)
        

रजवाह के पास मिले युवक की मौत

जागरण संवाददाता, एटा: जलेसर क्षेत्र में तीन दिन पूर्व रजवाह के पास अचेत पड़े मिले युवक की जिला अस्पताल में मौत हो गई। जलेसर पुलिस को 15 अप्रैल को दोपहर ग्राम पुन्हैरा के ग्रामीणों ने सूचना दी थी कि रजवाह के समीप एक 25 वर्षीय अज्ञात युवक अचेत अवस्था में पड़ा हुआ है। मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा युवक को जलेसर स्थित स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। डाक्टर ने युवक की हालत खतरे में देखते हुए उसे जिला अस्पत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 05:56 PM (IST)
        

ईवीएम तैयार, अब मॉकपोल की तैयारी

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा) : चुनाव में मतदान के लिए इलैक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) तैयार कर दी गई हैं। ईवीएम तैयार होने के बाद अब मॉकपोल की तैयारी की जा रही है। बूथवार 1200 इलैक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन तैयार की गई हैं। इनमें बैलेट पेपर लगा दिए गए हैं। प्रशासन समय रहते चुनाव संबंधी सभी तैयारियां पूरी कर रहा है। कहीं भी कोई कोर कसर न रह जाए। इसके लिए जिम्मेदारों को कमान दी गई है जिला अधिकारी मा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 05:56 PM (IST)
        

इंदिरा आवासों के नाम पर 4.95 लाख हड़पे

एटा: कोतवाली देहात क्षेत्र में प्रधान द्वारा इंदिरा आवासों के नाम पर 4.95 लाख हड़प लिए गए। संबंधित मामले की रिपोर्ट अदालत के आदेश पर पंजीकृत हो सकी है। अदालत को दिए प्रार्थनापत्र में ग्राम कमसान निवासी राजेन्द्र सिंह उर्फ कालीचरन पुत्र रघुनाथ सिंह ने कहा कि ग्राम प्रधान प्रवेश कुमारी पत्नी अनिल कुमार ने अपने तीन अन्य साथियों की मदद से इंदिरा आवासों के नाम पर चार लाख 95 हजार की सरकारी रकम हड़प ली। ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 05:51 PM (IST)
        

मतदान प्रतिशत बढ़ाने से मजबूत होगा लोकतंत्र

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा) : वीके जैन कालेज ऑफ एजुकेशन में लोकतांत्रिक संस्था के चुनाव में मतदान की भूमिका पर परिचर्चा की गई। गोष्ठी में विद्यार्थियों ने सुझाव दिए। विजयी विद्यार्थियों को पुरस्कृत कर प्रोत्साहित किया गया। परिचर्चा में प्रेमसिंह ने प्रथम, अश्वनी ने द्वितीय और प्रीती ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। विद्यार्थियों का सुझाव था कि यदि मजबूत लोकतंत्र की स्थापना करनी है तो मतदान का प्रत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 05:44 PM (IST)
        
(News from Etah, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »