1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

एटा

साई की जय जयकार से गूंजा वातावरण

जागरण संवाददाता, एटा: गुरुवार को जैथरा व कासगंज में साईं की जय-जयकार से वातावरण गूंज उठा। जहां श्रद्धालुओं ने साईं पालिकी में शामिल होकर जय-जयकार की। वहीं जगह-जगह आरती उतारी गई। कस्बा जैथरा में सांई भक्तों द्वारा साईं की पालकी व शोभायात्रा निकाली गई। इस दौरान पालकी नेहरू नगर, मैन मार्केट, शास्त्री नगर आदि मार्गो से भ्रमण कर गुजरी, जिसमें डीजे की धुन पर भक्त नृत्य करते नजर आए। यात्रा में संचालक पु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 09:26 PM (IST)
        

शोक में सपा ने स्थगित की साइकिल यात्रा

जागरण संवाददाता, एटा: पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के निधन पर जहां समूचा राष्ट्र शोकाकुल है। ऐसे में सपा ने भी अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए आयोजित होने वाली अपनी साइकिल यात्रा को स्थगित कर दिया है। वहीं जगह-जगह हुई शोक सभाओं में पूर्व राष्ट्रपति को लोगों ने अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए। समाजवादी पार्टी पदाधिकारियों की बैठक गांधी मार्केट स्थित पार्टी के शिविर कार्यालय पर आयोजित हुई। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 09:22 PM (IST)
        

ट्रेनों में हुई चेकिंग संदिग्धों की ली तलाशी

एटा, कासगंज: जीआरपी के थानाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में रेलवे स्टेशन के सभी प्लेटफार्मो पर चेकिंग की। पुलिस द्वारा यात्रियों के सामान की चेकिंग की गई। पुलिस ने कासगंज-मथुरा एवं कासगंज-कानपुर मार्ग पर संचालित ट्रेन संख्या 55339 एवं 55038 में भी चेकिंग की। इस दौरान पुलिस ने संदिग्ध लोगों से पूछताछ भी की। यात्रियों की टिकटों को भी चेक किया। स्टेशन परिसर में पुलिस ने वेटिंग हॉल, बुकिंग विंडो एव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:46 PM (IST)
        

विवाहिता रूबी की दम घुटने से हुई थी मौत

जागरण संवाददाता, एटा : दहेज की भेंट चढ़ी रिजोर क्षेत्र के घुमरिया की नवविवाहिता रूबी के शव का पुलिस द्वारा बुधवार रात पोस्टमार्टम कराया गया। पैनल में डॉ. एस. चंद्रा और डॉ. रंजीत सिंह को लगाया गया था। पोस्टमार्टम के दौरान पता चला कि रूबी की दम घुटने से मौत हुई है। साथ ही उसकी एक आंख में गहरा घाव भी पाया गया है। पुलिस ने विच्छेदन के बाद मृतका के शव को उसके पिता सकीट थाना क्षेत्र के ग्राम करीमपुर निव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:00 PM (IST)
        

अवैध वसूली पर भड़की छात्राएं

जागरण संवाददाता, एटा (कासगंज): जिलाधिकारी जेपी त्रिवेदी को ज्ञापन देने पहुंची छात्राओं ने कहा कि गंजडुंडवारा के स्वतंत्रता सेनानी श्यामबाबू वैदिक इंटर कालेज में प्रवेश के नाम पर 1150 रुपये वसूल किए जा रहे हैं, जबकि छात्राओं को 387 रुपये की रसीद दी जा रही है। यह छात्राओं का आर्थिक शोषण हो रहा है। छात्राओं ने कहा कि एक ओर तो प्रदेश सरकार छात्राओं की शिक्षा को लेकर गंभीर है और शिक्षा अधिकार अधिनियम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 06:57 PM (IST)
        

विश्वविद्यालय का बदलाव बन रहा मुसीबत

जागरण संवाददाता, एटा: डॉ. बीआर अंबेडकर विश्वविद्यालय की कारगुजारी परीक्षार्थियों के लिए सिरदर्द बन रही है। तृतीय वर्ष के परीक्षार्थियों को अंकों का विवरण उपलब्ध कराया जा रहा है, न कि अंकतालिका। ऐसे में नए संस्थानों में प्रवेश लेने की तैयारी कर रहे परीक्षार्थी परेशान हैं। दरअसल, विवि ने पिछले सत्र 2014-15 का परीक्षाफल घोषित करने कई बदलाव किए हैं। विवि ने विद्यार्थियों को अंकतालिका के नाम पर अंकों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 06:56 PM (IST)
        

हाईवे पर ट्रक-कंटेनर भिड़े, सात घायल

जागरण संवाददाता, एटा : मलावन थाना क्षेत्र के अंतर्गत नेशनल हाईवे पर स्थित ग्राम कंगरौल के निकट गुरुवार सुबह मैनपुरी की ओर से आ रहे ट्रक संख्या-यूपी-24एच-6018 को सामने से आ रहे कंटेनर संख्या-डीएल-1 जीसी-4911 ने रौंद दिया। इस हादसे में ट्रक का चालक बदायूं जनपद के जरीब नगर थाना क्षेत्र के ग्राम सबलपुर निवासी राजेश पुत्र जगन्नाथ, क्लीनर भुजरिया चौकी थाना क्षेत्र के ग्राम बसाबलपुर निवासी अखिलेश पुत्र ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 06:39 PM (IST)
        

छात्रवृत्ति आवेदन कराने में स्कूलों की कंजूसी

जागरण संवाददाता, एटा (कासगंज): छात्रवृत्ति के आवेदन ऑनलाइन कराने में तमाम विद्यालय लापरवाही बरत रहे हैं। ऑनलाइन आवेदन की गति काफी धीमी है। इस पर जिला विद्यालय निरीक्षक ने कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए लापरवाह प्रधानाचार्यो के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। अब छात्रवृत्ति आवेदन भी ऑनलाइन कर दिए गए हैं। ऑनलाइन प्रक्रिया से आवेदनों में समय रहते कार्य पूर्ण हो जाता है, लेकिन कासगंज जनपद में विद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 06:30 PM (IST)
        

शिक्षक के परिजन आमरण अनशन पर

जागरण संवाददाता, एटा: अपने पति के अवशेष एरियर व पेंशन के लिए धरने पर बैठे शिक्षक के परिजनों ने गुरुवार को आमरण अनशन शुरू कर दिया। वहीं उनकी मांग के समर्थन में माध्यमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारी भी धरना स्थल पर डटे रहे। कलक्ट्रेट धरना स्थल पर पीड़िता गायत्री ने बताया कि उनके पति राष्ट्रीय इंटर कॉलेज जिन्हैरा से सेवानिवृत्त हुए थे। वहीं उनकी मृत्यु के बाद पारिवारिक पेंशन स्वीकृत हुई। इसके बावजूद अभी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 06:30 PM (IST)
        

छात्र रहस्यमय ढंग से गायब

एटा : मिरहची क्षेत्र के ग्राम लोधामई निवासी दूध व्यवसाई राजेश कुमार का 19 वर्षीय पुत्र प्रदीप चंद्रा स्वामी डिग्री कॉलेज में बीएससी प्रथम वर्ष का छात्र है। बुधवार सुबह वह घर से प्रेक्टीकल देने कॉलेज जाने की कहकर आया था। जब शाम तक एटा से प्रदीप घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने उसकी तलाश की। काफी प्रयास के बाद भी रहस्यमय ढंग से गायब हुए छात्र का कोई सुराग नहीं लगा। बुधवार दोपहर बाद से ही उसका मोबाइल स्व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 06:26 PM (IST)
        

उखड़ी सड़कों से राहगीर परेशान

एटा: यूं तो जिले में शासन और प्रशासन विकास के बड़े-बड़े वायदे कर रहा है, लेकिन जनपद में तो राष्ट्रीय राजमार्ग भी शहर के भीतर कई स्थानों पर गड्ढायुक्त है। जिसके चलते कई बार वाहनों के पहिए गढ्डों में आ जाने के कारण दुर्घटना होने का खतरा रहता है। इसके अलावा शहर के मालगोदाम मार्ग की हालत वर्षो से दयनीय बनी हुई है। जहां उखड़ी सड़कें, निकलती हुई कंकड़ पहचान बन कर रह गई है। ऐसे में इस मार्ग से गुजरने वाले द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 06:22 PM (IST)
        

कार से टेबलेट व लैपटॉप चोरी

एटा : कोतवाली देहात क्षेत्र के अंतर्गत कासगंज रोड स्थित पीएसी बटालियन के समीप 23 जुलाई 2015 को शहर के मुहल्ला विजयनगर कॉलोनी निवासी धीरज कुमार पुत्र दर्शन कुमार की हुंडई कार संख्या-एचआर51-बीडी0992 खड़ी हुई थी। आरोप है कि मौका पाकर चोर कार में रखा लैपटॉप, टेबलेट समेत जरूरी कागजात उड़ा ले गए। तलाश करने के बाद भी लैपटॉप और टेबलेट का कुछ पता नहीं चला। कोतवाली देहात के थाना प्रभारी विनोद कुमार ने बताया क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 06:12 PM (IST)
        

रिश्वतखोरी को मजबूर कर रहे धरती के भगवान

जागरण संवाददाता, पटियाली (एटा) : सरकारी अस्पतालों में रिश्वतखोरी की शिकायतें आम हैं। रिश्वतखोरी रोकने को शासन ने भी सख्त निर्देश जारी किए हैं। लेकिन इसके बाद भी वसूली पर रोक नहीं लगती नजर आ रही है। हालात यह हैं कि अब डॉक्टर अपने स्टाफ को मरीजों से वसूली करने के लिए मजबूर कर रहे हैं। ऐसा न करने पर स्टाफ को धमकियां दी जा रही हैं। ताजा मामला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पटियाली का है। जहां स्टाफ नर्स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:57 PM (IST)
        

पर्यावरण संरक्षण का लिया संकल्प

जागरण संवाददाता, एटा: इन दिनों वृक्षारोपण को संस्थाएं और सरकारी विभाग जुटे हुए हैं। बुधवार को भी विद्यालयों में जगह-जगह पौधे रोपित किए गए। विद्यार्थियों को पर्यावरण सरंक्षण का महत्व समझाया गया। प्राथमिक विद्यालय सउआपुर में प्रधान अध्यापक मनीष दुबे और विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्यों द्वारा विद्यालय में पौधे लगाए तथा पर्यावरण सुरक्षा का संकल्प लिया। इस अवसर पर सहायक अध्यापक रिया हल्दिया, पिंकी सिं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:55 PM (IST)
        

विद्युत विभाग के सिग्नल पर दौड़ेगी ट्रेन

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा) : कासगंज-बरेली ट्रैक पर ट्रेन दौड़ना अभी आसान नहीं है, जहां एक ओर विभागीय अधिकारियों में सामंजस्य के लिए उच्चस्तरीय पहल चल रही है तो वहीं दूसरी तरफ कासगंज सिटी और जंक्शन रेलवे स्टेशन के बीच भिटौना के समीप रेलवे लाइन के ऊपर से गुजर रही हाइटेंशन लाइन रोड़ा बनी हुई है। ऐसे में अब पहले विद्युत विभाग का सिग्नल मिलना ट्रेन संचालन के लिए जरूरी हो गया है। वर्ष 2013 से कासगंज-ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:45 PM (IST)
        

छात्राओं से छेड़छाड़ का किया विरोध

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा) : छात्राओं के साथ बढ़ रहीं छेड़छाड़ की घटनाओं पर सामाजिक कार्यकर्ताओं ने आक्रोश जताया है। साथ ही पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर दोषियों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई किए जाने की मांग की है। सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा पुलिस अधीक्षक हिमांशु कुमार को सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि जनपद में छात्राओं के साथ मनचलों द्वारा की जा रही छेड़छाड़ की घटनाएं बढ़ रही हैं, जो चिं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:33 PM (IST)
        

नाला सफाई ने ठप किया कारोबार

जागरण संवाददाता, एटा: सड़क पर सिल्ट पड़ी है और व्यापार ठप है। परेशानी बढ़ रही है, व्यापारियों का आक्रोश भी बढ़ रहा है, लेकिन परेशानी से निजात दिलाने के लिए कारगर उपाय नहीं है। सफाई कार्य इतनी बेतरतीबी से किया गया है कि पूरा रोड ही कीचड़ की जद में है। इन दिनों शहर का प्रमुख बाजार बाबूगंज परेशानी से जूझ रहा है। महिलाओं के बाजार में कीचड़ के साम्राज्य ने दिक्कत बढ़ा दी है। महिला बाजार बाबूगंज की हालत ना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:27 PM (IST)
        

सड़क हादसे में घायल युवक की मौत

जागरण संवाददाता, एटा : जलेसर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम नगला कौडेरा उर्फ बचैपुरा निवासी 24 वर्षीय अजय कुमार पुत्र भगवान सिंह 27 जुलाई की देर शाम मोटरसाइकिल से कस्बा से वापस घर लौटते समय ममता डिग्री कालेज के निकट अज्ञात वाहन की चपेट में आकर घायल हो गया था। परिजन उसे जलेसर स्थित स्वास्थ्य केंद्र से हालत गंभीर देखते हुए इलाज के लिए आगरा ले गए। परिजनों ने बताया कि उपचार के दौरान मंगलवार की रात घ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:27 PM (IST)
        

डीएम नाखुश, अफसरों और पुलिसकर्मियों से सुधरने को कहा

जागरण संवाददाता, एटा: जनपद की कानून एवं शांति व्यवस्था की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने कई मामलों में असंतुष्टि जताई। अफसरों और पुलिसकर्मियों को सुधार लाने के निर्देश दिए। कलक्ट्रेट सभाकक्ष में हुई बैठक के दौरान जिला मजिस्ट्रेट निधि केसरवानी ने कहा कि सभी एसडीएम और थाना प्रभारी तहसील दिवस, समाधान दिवस व जनता दर्शन के मामलों को गंभीरता से लें। सभी थाना प्रभारी प्रतिदिन कार्रवाई की रिपोर्ट दें। सि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:26 PM (IST)
        

वित्तविहीन शिक्षकों की समस्याओं का हो निदान

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा) : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के बैनर तले प्रतिनिधि मंडल ने प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री मानपाल सिंह को चार सूत्रीय ज्ञापन सौंपा है। जिसमें वित्तविहीन शिक्षकों की समस्याओं को गिनाते हुए निराकरण की मांग की गई है। प्रदेश उपाध्यक्ष गुमान सिंह यादव के नेतृत्व में बुधवार को परिवहन राज्यमंत्री मानपाल सिंह के दुर्गा कालोनी स्थित आवास पर पहुंचकर उन्हें मांगपत्र सौंपा। ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:22 PM (IST)
        
(News from Etah, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें