1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

एटा

मार्ग खोदने के बाद भुला दिया निर्माण

जागरण संवाददाता, एटा: शहर के अंदर नगर पालिका के ठेकेदार पूरी तरह से मनमानी कर रहे हैं। शांति नगर में छह महीने पहले खोदे गए मार्ग का आज तक निर्माण नहीं कराया गया। परेशान स्थानीय लोगों ने पालिकाध्यक्ष से ठेकेदार की शिकायत कर निर्माण कराने की मांग की है। शहर के शांति नगर में ट्रांसफारमर से श्यामवीर सिंह के घर तक 300 मीटर मार्ग का नवनिर्माण पिछले वित्त वर्ष में मंजूर हुआ था। लोगों को अरसे पुराने जर्ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 09:37 PM (IST)
        

बारात से लौट रहे युवकों को बंधक बनाकर लूटा

जागरण संवाददाता, अवागढ़ (एटा): सोमवार को सुबह आगरा में बारात से लौट रहे कार सवार युवकों को बदमाशों ने बंधक बना लिया। वाहन सहित युवकों को दूसरे स्थान पर ले जाकर उनसे नकदी और आभूषण लूट लिए। वहीं एक युवक के विरोध करने पर उसे तमंचे की बट से प्रहार कर घायल कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार कासगंज की गंगेश्वर कॉलोनी निवासी राकेश गुप्ता पुत्र रामगोपाल गुप्ता अपने दो अन्य साथी ईशु और आशीष के साथ आगरा में आ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 08:58 PM (IST)
        

कच्ची शराब पीकर युवक की मौत

जागरण संवाददाता, पटियाली (एटा): कच्ची शराब पीकर सोमवार को पटियाली कस्बे में एक युवक की मौत हो गई। इससे पहले युवक की जब हालत बिगड़ने लगी तो परिजन उसे अस्पताल ले गए, जहां उसने दम तोड़ दिया। पटियाली कस्बे के मुहल्ला चौक निवासी 26 वर्षीय सरवेश पुत्र इतवारी लाल ने दिन में करीब 3 बजे कच्ची शराब पी थी। इसके थोडी देर बाद ही उसके पेट में दर्द होने लगा और हाथ पैर सुन्न हो गए। परिजन उसे इलाज के लिए चिकित्सक क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 08:55 PM (IST)
        

नियुक्ति पत्र मिलते ही खुशी से झूमे शिक्षामित्र

जागरण संवाददाता, एटा: सोमवार को सहायक अध्यापकों के पदों पर समायोजित हुए शिक्षामित्रों की खुशी का उस समय ठिकाना न रहा, जब उनके हाथ में विभाग द्वारा शिक्षक पद का नियुक्ति पत्र थमाया। बीआरसी केंद्रों पर नियुक्ति पत्र मिलते ही शिक्षक बने शिक्षामित्र झूम उठे। सभी ब्लॉक संसाधन केंद्रों पर बुद्ध जयंती का सरकारी अवकाश होने के बावजूद नियुक्ति पत्रों का वितरण होना शिक्षामित्रों के लिए किसी बड़े तोहफे से कम ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 08:14 PM (IST)
        

धूमधाम से मनाई भगवान बुद्घ की जयंती

जागरण संवाददाता, एटा: धम्मं शरणं गच्छामि, बुद्धं शरणं गच्छामि की सोमवार को शहर की सड़कों पर गूंज रही। अवसर था भगवान बुद्ध की जयंती का। जहां श्रद्धा से ओतप्रोत अनुयायी भगवान बुद्ध की शोभायात्रा में निकल पड़े। वहीं नगला केवल समेत जिले के अन्य क्षेत्रों में भी भगवान बुद्ध की जयंती जोर-शोर से मनाई गई। जगह-जगह गोष्ठियों आयोजित कर मानवता का संदेश प्रचारित किया गया। बुद्ध जयंती समारोह समिति द्वारा निकाली ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 08:12 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर प्रशासन सतर्क

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा): मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर प्रशासन विशेष सतर्कता बरत रहा है। कलक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने जिम्मेदार अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं और बिना अनुमति के मुख्यालय न छोड़ने को कहा है। जिलाधिकारी जे.पी. त्रिवेदी ने कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 15 मई को जनपद भ्रमण पर आएंगे। गांव अल्लीपुर बरबारा में कार्यक्रम प्रस्तावित है। सभी अध... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 07:40 PM (IST)
        

बल्लूपुर स्टेशन पर पानी के भी लाले

जागरण संवाददाता, कासगंज: गर्मिया शुरु होते ही बल्लूपुर रेलवे स्टेशन पर लगे इंडिया मार्का हैंडपंप नाकाफी साबित हो रहे हैं। जिसके चलते सफर के दौरान प्लेटफार्म पर ट्रेन रुकते ही यात्रियों को प्यास बुझाने के लिए धक्का-मुक्की करनी पड़ती है। रेलवे स्टेशन परिसर में लगे तीन हैंडपंपों में एक हैंडपंप खराब है। दो इंडिया मार्का हैंडपंप तपिश भरी गर्मियों में यात्रियों की प्यास नहीं बुझा पा रहे हैं। जिससे दोपहर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 07:37 PM (IST)
        

कूड़ा जलाता दौड़ता रहा डंपिंग वाहन

जागरण संवाददाता, एटा: शुक्र है भगवान बच गए, ये आग तो जानलेवा है। कैसी हद दर्जे की लापरवाही है। साथ में वायु प्रदूषण भी। जी हां यह वह जुमले हैं जो शहर में लोग जान बचाने के बाद बोलते नजर आए। पालिका कर्मियों की मनमानी लोगों के लिए मौत से कम न थी। रविवार को शहर भर में नगर पालिका का डंपिंग वाहन कूड़े में आग लगाकर दौड़ता रहा। शहर के प्रमुख मार्ग से गुजरते वाहन पर न तो ट्रेफिक पुलिस की नजर गई और न ही किसी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 07:33 PM (IST)
        

रंजिशन हमले में युवक घायल

जागरण संवाददाता, एटा : मलावन क्षेत्र में रंजिश के चलते धारदार हथियार से हमलाकर एक युवक को घायल कर दिया। इसके अलावा अलग-अलग स्थानों पर हुई मारपीट की घटनाओं में सास-बहू समेत दस लोग घायल हो गए। हमले की पहली घटना ग्राम दतौली की है। गांव निवासी संतराम पुत्र नवाब सिंह की गांव के ही रामसेवक पुत्र फूल सिंह से रंजिश चली आ रही है। इसी के चलते 1 मई की शाम रामसेवक ने अपने तीन अन्य परिजनों की मदद से धारदार हथ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 07:33 PM (IST)
        

मौसमी कीट कर रहे बेहाल, आंखें हो रहीं लाल

जागरण संवाददाता अमापुर (एटा): इन दिनों मौसम कीटों ने लोगों को बेहाल कर रखा है। एक ओर जहां ये आंखों के लिए परेशानी बने हुए हैं। तो दूसरी ओर साइकिल-मोटरसाइकिल पर चलने वाले लोगों के लिए हादसों का खतरा भी पैदा कर रहे हैं। गेहूं की फसल की कटाई के दौरान खेतों से छोटे-छोटे कीट निकलकर चारों ओर फैल रहे हैं। गांव ही नहीं, नगर तक में पहुंचकर ये लोगों को परेशान कर रहे हैं। आंखों के बचाव में लापरवाही बरतने वा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 07:21 PM (IST)
        

पात्र किसानों को नहीं मिल रहा मुआवजा

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा): किसानों को मुआवजा नहीं मिल पा रहा है और वह मुआवजे की मांग को लेकर अधिकारियों की गणेश परिक्रमा कर रहे हैं। सोरों क्षेत्र के आधा दर्जन से अधिक ग्रामों के ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा है। उपजिलाधिकारी रामदास को ज्ञापन देने पहुंचे सोरों क्षेत्र के गांव कादरवाड़ी, कुबेर नगरी, भीलोर, पिलोसराय, पाठकपुर, मढि़या रेत, ठठेरपुर के ग्रामीणों ने कहा कि ले... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 07:18 PM (IST)
        

सरकारी छुट्टी को लेकर रहा संशय

जागरण संवाददाता, एटा: जहां एक ओर राज्य सरकार के अधीन आने वाले सभी कर्मचारी बुद्ध पूर्णिमा की छुट्टियों का आनंद मना रहे थे। वहीं समाज में एक वर्ग ऐसा भी था, जो सोमवार को खुली अदालतों में अपना पक्ष प्रस्तुत करने के लिए वाहनों की तलाश करता रहा। शहर की कोर्ट संख्या 17 में अपने साले के मामले मे पैरवी के लिए आए जैथरा थाने के वरना गांव के प्रेमप्रकाश ने बताया कि राज्य सरकार की छुट्टी बाले दिन अदालतें ख... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 07:14 PM (IST)
        

आज से कर्मचारियों का आंदोलन होगा शुरू

जागरण संवाददाता, एटा: स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी मंगलवार से आंदोलन शुरू करेंगे। प्रोन्नति सहित आठ मांगों को लेकर वे आवाज बुलंद कर रहे हैं। इसके तहत 9 मई तक काली पट्टी बांधकर विरोध जताएंगी। अगले चरण में कार्य बहिष्कार करेंगे। उत्तर प्रदेश मेडिकल एंड पब्लिक हैल्थ मिनिस्ट्रियल एसोसिऐशन ने प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर आंदोलन का निर्णय लिया है। जिसके तहत 5 से 9 मई तक कर्मचारी काला फीता बांधकर सांकेत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 07:12 PM (IST)
        

ट्रैक को अगले सप्ताह मंजूरी के संकेत

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा): कासगंज-बरेली ब्राडगेज मार्ग पर ट्रेन संचालन का काम भले ही पूरा कर लिया गया है, लेकिन केंद्रीय संरक्षा आयुक्त अभी तक ट्रेनों के संचालन में रुचि नहीं दिखा रहे। अब उनके कार्यालय से मंडल स्तर पर निरीक्षण के संकेत मिल गए हैं। ऐसी स्थिति में अगले सप्ताह तक ट्रैक को हरी झंडी मिलना माना जा रहा है। 275 करोड़ की लागत से तैयार किए गए कासगंज-बरेली ब्रॉडगेज मार्ग पर रोमांच की रफ्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 07:05 PM (IST)
        

स्कूल निर्माण कार्यो में बड़ा खेल

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा): शिक्षा विभाग अभी भी किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहा है। जनपद के तमाम विद्यालयों के भवन जर्जर होते जा रहे हैं। कहीं रेलिंग टूटी हैं तो कहीं दरवाजे गायब हैं। हालात बद से बदतर हैं। निर्धारित समय से पहले ही निर्माण कार्यो की हालत खराब होने के पीछे निर्माण के दौरान होने वालों खेल ही है। जब मानक भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाते हैं। सोरों विकास खंड क्षेत्र के गांव नगला मोती ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 07:02 PM (IST)
        

सीएम के आगमन को लेकर तैयारियों में जुटा संगठन

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा): प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जनपद भ्रमण पर 15 मई को आ रहे हैं। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जहां जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा है। वहीं समाजवादी पार्टी ने भी संगठन स्तर पर तैयारिया शुरू कर दी हैं। पार्टी के जिलाध्यक्ष देवेंद्र सिंह यादव ने 8 मई को कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई है। सरकारी तौर पर मुख्यमंत्री का आगमन 15 मई को निश्चित हो चुका है। मुख्यमंत्री कटरी के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 06:42 PM (IST)
        

चिकित्सा सेवाएं ठप कर सड़क पर उतरेंगे डॉक्टर

जागरण संवाददाता, एटा: निजी नर्सिग होम और क्लीनिकों पर 8 मई को न डॉक्टर मिलेंगे और न इलाज। दरअसल, चिकित्सकों के पंजीकरण और इलाहाबाद की घटना सहित पांच मुद्दों पर विरोध स्वरूप डॉक्टरों ने हड़ताल का एलान कर दिया है। पिछले दिनों जहां इलाहाबाद में एक निजी क्लीनिक पर तोड़फोड़ और डॉक्टर के साथ मारपीट को लेकर चिकित्सकों में रोष बना हुआ है। वहीं नए-नए सरकारी फरमान उनके रोष को आक्रोश में बदल रहे हैं। इंडियन म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 06:37 PM (IST)
        

बालिका की मौत, शव रखकर लगाया जाम

जागरण संवाददाता, एटा (कासगंज): सोरों कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मोती नगला में स्कूल का गेट गिरने घायल हुई बालिका की उपचार के दौरान मौत हो गई। गुस्साएं ग्रामीणों ने ईस्माइलपुर-कासगंज मार्ग पर शव रखकर जाम लगा दिया। मौके पर पहुंचे तहसीलदार ने कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम खुलवाया। मृतका के परिजनों ने शिक्षा विभाग के विरुद्ध प्राथमिकी के लिए पुलिस को तहरीर दी है। सोमवार शाम ग्राम मोती नगला के प्राथमिक व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 06:32 PM (IST)
        

सद्भावना समागम आज, तैयारियां पूरी

जागरण संवाददाता, एटा (सोरों) : भोले बाबा के मानव मिलन सद्भावना समागम के आयोजन की तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। लहरा रोड स्थित पशु मेला मैदान में मंगलवार को आयोजित होने वाले समागम में लगभग दो लाख भक्तों के जुटने की संभावना है। भोले बाबा के अनुयाईयों का सोरों पहुंचने का सिलसिला समागम की पूर्व संध्या सोमवार से ही शुरू हो गया। समागम के लिए सोरों के लहरा रोड स्थित पशु मेला मैदान में विशाल पंडाल बनाया ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 06:19 PM (IST)
        

गर्मी बढ़ते ही नखरे दिखाने लगी बिजली

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा) : गर्मी के तेवर तल्ख हो चुके है, उधर बिजली के नखरे बढ़ गए हैं। विभाग द्वारा निर्धारित किए गए रोस्टर के अनुसार शहरी, कस्बाई और ग्रामीण क्षेत्रों विद्युत आपूर्ति नहीं मिल पा रही है। बिजली की आपूर्ति कम कटौती ज्यादा हो रही है। स्थिति यह है कि गर्मी में लोग विद्युत व्यवस्था को लेकर परेशान और विभाग के प्रति आक्रोशित है। विद्युत की अव्यवस्था से शहरी क्षेत्र के वाशिंदे ही ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 06:11 PM (IST)
        
(News from Etah, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें