Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

एटा

जरूर करें मतदान, तभी मिलेगा सम्मान

एटा : मतदान करने के लिए आलस्य नहीं उत्साह भरें। मतदान करने से ही सम्मान मिलेगा। लोकतंत्र के महापर्व पर यह संकल्प लेकर मतदान जरूरी है कि एक वोट देश के भविष्य को तय करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकता है। मतदान दिवस पर समाज के कुछ प्रमुख लोग मतदाताओं को यही अहसास करा रहे हैं। -आपका एक वोट पूरे देश का भविष्य निर्धारित करता है। अच्छे प्रत्याशियों को चुनें। यह लोकतंत्र ही है, जिसमें जनता का अधिकार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:50 PM (IST)
        

..तो हो सकता था बड़ा हादसा

एटा: नेशनल हाईवे पर बुधवार को बड़ा हादसा होने से बच गया। अस्पताल के अंदर और पेट्रोल पंप के पास ही कूड़े के ढेर को आग के हवाले कर दिया गया। जिससे उठी लपटें देख पेट्रोल पंप के कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में आग को पानी चलाकर बुझवाया गया। जिला अस्पताल में बेकार गद्दे आदि सामान जलाने के लिए कर्मचारियों ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से अनुमति ली। इसके बाद सामान को मोर्चरी की ओर इकट्ठा कर आग लगा द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:30 PM (IST)
        

शिक्षामित्रों को झटका, चुनाव कार्य से बैरंग

जागरण संवाददाता, एटा : लोकसभा चुनाव में इस बार जुटाए गए 1200 शिक्षामित्रों को मतदान कराने से पहले ही आयोग ने झटका दे दिया। बुधवार को सुबह ही पोलिंग पार्टियों के साथ मिली जिम्मेदारियों के निर्वहन के लिए वह पोलिंग बूथों तक पहुंच गए। इसके बाद दोपहर को चुनाव आयोग द्वारा उनसे चुनावी कार्य न कराने को लेकर जारी फरमान ने प्रशासन और शिक्षामित्रों की दिक्कतें बढ़ा दीं। ड्यूटी पर पहुंचे इन शिक्षामित्रों को श... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:42 PM (IST)
        

मतदान केंद्रों पर दिन भर हुई तैयारियां

कासगंज (एटा) : मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की सुविधा के लिए बुधवार को दिन भर तैयारियां चलीं। अधिकारी भी निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लेते रहे। क्षेत्र के प्राथमिक पाठशाला नवाब तरौरा में कर्मचारी मतदान केंद्र पर बैरीकेडिंग का कार्य करा रहे थे। बास-बल्लियों और रस्सी लगाकर महिलाओं व पुरुषों के लिए अलग-अलग क्षेत्र के मतदान केंद्रों पर बैरीकेडिंग की गई है। जिससे मतदान को आने वाले मतदाताओं को कोई परेश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:28 PM (IST)
        

प्रशासनिक तैयारियों का होगा 'इम्तहान'

जागरण संवाददाता, एटा: महीनों से चल रही प्रशासनिक तैयारियों का गुरुवार को इम्तहान होगा। मतदाता जागरुकता के लिए पूरे जनपद में तमाम कार्यक्रम कराए गए हैं। अब इनके परिणाम मतदान फीसद के रूप में देखने पर सभी की नजर रहेगी। इस बार चुनाव आयोग ने मतदान फीसद बढ़ाने पर विशेष जोर दिया है। पिछले चरणों में हुए चुनाव के दौरान हुए मतदान ने आयोग को सुखद अहसास भी कराया है। लगभग सभी स्थानों पर फीसद 60 से ऊपर ही रहा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:26 PM (IST)
        

ड्यूटी को वह करेंगे सिर्फ इंतजार

जागरण संवाददाता, एटा : मुख्यालय की मंडी समिति से बुधवार को सभी विधानसभा क्षेत्रों के लिए पोलिंग पार्टिया रवाना हुई। रिजर्व कर्मचारियों को जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से दिशा-निर्देश नहीं मिला है। लिहाजा यह घर न जाकर चिह्नित किए गए स्थानों पर रहेंगे। प्रशासन ने 129 पार्टियों को रिजर्व रखा है। मतदान कर्मचारियों के न आने या फिर अचानक बीमार पड़ने की स्थिति में रिजर्व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाती ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:10 PM (IST)
        

रोजमर्रा की गतिविधियों पर रहा चुनावी असर

जागरण संवाददाता, एटा : चुनाव की सरगर्मी प्रचार थमने के बाद से ही शांत हो गई। प्रचार का शोर-शराबा बुधवार को कहीं नजर नहीं आया। प्रचार थमने के बाद रोजमर्रा की गतिविधियां चुनावी अवकाश में हलचल विहीन हो गई। चुनाव संबंधित कार्यालयों में ही हलचल रही। वहीं बाजारों की रौनक भी गायब सी हो गई। सरकारी कार्यालयों की रौनक उसी दिन से फीकी हो गई थी, जब उनके कर्मचारियों की ड्यूटी लोकसभा चुनाव में लगाई गई थी। चुना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:08 PM (IST)
        

मतदान केंद्रों पर पहुंची कर्मचारियों की 'फौज'

जागरण संवाददाता, एटा/कासगंज: चुनावी महासंग्राम का मैदान सजकर तैयार हो गया है। गुरुवार को होने वाले रण के लिए बुधवार को कार्मिकों की फौज मतदान केंद्रों पर पहुंच गई। इससे पहले उनकी रवानगी के समय एटा और कासगंज में पूरे दिन मेला जैसा माहौल रहा। एटा जनपद के चार विधानसभा क्षेत्रों के तहत मतदान केंद्रों के लिए मंडी समिति से पार्टियों को रवाना किया गया। सुबह 8 बजे का समय तय किया गया था। जिसके अनुसार कर्म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:44 PM (IST)
        

बूथों की जासूसी करेंगे माइक्रो ऑब्जर्वर

जागरण संवाददाता, एटा/कासगंज: एटा और कासगंज जनपद में मतदान केंद्रों पर माइक्रो ऑब्जर्वर न सिर्फ निगरानी करेंगे बल्कि अधिकारियों के लिए हर छोटी-बड़ी गतिविधि की जासूसी भी करेंगे। इसके लिए दोनों जनपदों में 275 माइक्रो ऑब्जर्वर की तैनाती की गई है। संवेदनशील तथा अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर पैनी नजर रखने को आयोग के निर्देश पर माइक्रो ऑब्जर्वर की व्यवस्था की गई है। एटा में 105 और कासगंज में 168 माइक्रो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:56 PM (IST)
        

दो होमगार्डो की बिगड़ी हालत

एटा: मेरठ से चुनाव ड्यूटी में आए दो होमगार्डो की बुधवार को दोपहर हालत बिगड़ गई। दोनों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मेरठ के कंपनी नगर निवासी होमगार्ड विनोद कुमार हैंडपंप से पानी भर रहा था। तभी गर्मी के कारण वह बेहोश होकर गिर पड़ा। साथियों द्वारा उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल के आपात कक्ष में भर्ती कराया गया है। इससे पूर्व हालत बिगड़ने पर मेरठ के ही होमगार्ड शीशपाल को जिला अस्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:39 PM (IST)
        

धूमधाम से मनाया जाएगा गंगा सप्तमी महोत्सव

जागरण संवाददाता, सोरों (एटा) : सोरों के मानस मंदिर में गंगासभा की बैठक आयोजित हुई। बैठक में गंगा सप्तमी महोत्सव को धूमधाम से मनाने की रूपरेखा बनाई गई। साथ ही नवीन कार्यकारिणी के गठन पर चर्चा करने के साथ पुरानी कार्यकारिणी का ही नवीनीकरण किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए गंगा सभा के अध्यक्ष कैलाश कटारे ने कहा सोरों में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी गंगा सप्तमी महोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा। जिसमे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:37 PM (IST)
        

दूधिया की हादसे में मौत

एटा: जैथरा क्षेत्र में बुधवार को प्रात: हुई दो बाइकों की भिड़ंत में एक दूधिया की मौत हो गई। बुधवार को प्रात: नगला जमुनी निवासी 28 वर्षीय दूधिया श्रीकृष्ण पुत्र रामशरन मोटरसाइकल से दूध लेकर जैथरा की ओर आ रहा था। तभी ग्राम धरौली के निकट सामने से आ रही बाइक से उसकी भिड़ंत हो गई। हादसे में श्रीकृष्ण गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे उपचार के लिए जैथरा स्थित स्वास्थ्य केंद्र ले जाया जा रहा था तभी उसने दम त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:36 PM (IST)
        

चुनाव से लड़खड़ाई परिवहन व्यवस्था

जागरण संवाददाता, एटा : लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव ड्यूटी को वाहनों के अधिग्रहण के बाद परिवहन व्यवस्था लड़खड़ा गई। तमाम निजी वाहन संचालकों ने ड्यूटी से बचने और मौके के फायदे को हाथ-पैर तो मारे लेकिन पोलिंग पार्टियां रवाना होने से कुछ घंटे पहले तक वाहनों की धरपकड़ से इरादे अधूरे रह गए। उधर रोडवेज महकमा भी लोकल रूटों पर असहाय होकर यात्रियों के लिए समस्या बन गया। बुधवार को तड़के जहां परिवहन विभाग के अधिका... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:33 PM (IST)
        

अगवा किशोरी का नहीं लगा सुराग

एटा: कोतवाली नगर क्षेत्र से अगवा किशोरी का चार दिन बाद भी कोई सुराग नहीं लगा। सिंधी कॉलोनी निवासी चंचल पुत्र ईश्वरी प्रसाद 18 अप्रैल को दोपहर एक किशोरी को अगवा कर ले गया। जब शाम तक किशोरी घर पर दिखाई नहीं दी तो परिजनों ने तलाश की। इस दौरान परिजनों को जानकारी मिली कि किशोरी को चंचल अगवा कर ले गया है। कोतवाली नगर के इंस्पेक्टर दिनेश कुमार दुबे ने बताया कि किशोरी के पिता की तहरीर पर मामले की रिपोर्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:29 PM (IST)
        

जीप ने रिक्शा चालक रौंदा, गंभीर

जागरण संवाददाता, एटा: कोतवाली नगर क्षेत्र में जीप की चपेट में आकर एक रिक्शा चालक घायल हो गया। घायल रिक्शा चालक की हालत गंभीर बताई गई है। ग्राम पवांस निवासी रियाज अली पुत्र गफूर अली रिक्शा चलाकर परिवार का भरण-पोषण करता है। मुहल्ला हाजीपुरा के समीप जीप ने उसके रिक्शे को रौंद दिया। हादसे में रियाज गंभीर रूप से घायल हो गया तथा उसका रिक्शा क्षतिग्रस्त हो गया। दूसरी ओर कासगंज रोड स्थित पीएसी बटालियन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:29 PM (IST)
        

हाईटेंशन करंट से क्लीनर झुलसा

एटा: अलीगंज क्षेत्र में मंगलवार की रात हाईटेंशन करंट से ट्रक का क्लीनर झुलस गया। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कोतवाली देहात क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम बदरिया निवासी सुशील कुमार पुत्र राजबहादुर ट्रक पर क्लीनर था। मंगलवार की रात करीब एक बजे अलीगंज कस्बा के समीप सुशील भूसी से भरे ट्रक का रस्सा सही कर रहा था कि तभी ऊपर से गुजर रहे हाईटेंशन लाइन के तार की चपेट में आने से वह झुलस ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:29 PM (IST)
        

करें स्वतंत्र मतदान, प्रशासन आपके साथ: डीएम

जागरण संवाददाता, एटा: प्रशासन ने मतदान फीसद बढ़ाने के लिए हर मतदाता को जागरूक किया है। महीनों से जिस दिन का इंतजार हो रहा था, वह आ गया है। अब जिम्मेदारी है मतदाताओं की। उन्हें मजबूत लोकतंत्र के निर्माण के लिए घरों से मतदान करने को निकलना चाहिए। प्रशासन पूरी तरह से मतदाताओं के साथ है। इन्हीं बातों के साथ जिला मजिस्ट्रेट व जिला निर्वाचन अधिकारी मयूर माहेश्वरी ने जनपदवासियों से मतदान की अपील की है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:29 PM (IST)
        

ननिहाल में बालिका को मारी गोली, घायल

जागरण संवाददाता, एटा: सकरौली क्षेत्र में ननिहाल आई एक बालिका को गोली मारकर घायल कर दिया गया। फीरोजाबाद के नारखी थाने के ग्राम गढ़ीलौकी निवासी 12 वर्षीय कविता अपनी ननिहाल सकरौली थाना क्षेत्र के ग्राम किरावली में आई हुई थी। 21 अप्रैल की रात वह अपने मामा गजेन्द्र पुत्र फतेह सिंह के पास बैठी हुई थी। तभी अज्ञात हमलावरों ने तमंचे से फायर कर दिया। इस दौरान गोली लगने से कविता घायल हो गई, जबकि उसका मामा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:07 PM (IST)
        

रंजिशन हमले में किशोरी दो भाइयों समेत घायल

जागरण संवाददाता, एटा: बागवाला क्षेत्र में रंजिश के चलते लाठी-डंडों से हमला कर किशोरी और उसके दो भाइयों को घायल कर दिया गया। इसके अलावा अलग-अलग स्थानों पर हुई संघर्ष की घटनाओं में दंपती समेत पांच जख्मी हुए हैं। हमले की पहली घटना ग्राम हरनावली की है। गांव के निवासी प्रताप पुत्र बदन सिंह की पड़ोसी वीरेन्द्र सिंह से रंजिश चली आ रही है। बुधवार को प्रात: वीरेन्द्र की बेटी खाना देने खेत पर जा रही थी। तभी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:06 PM (IST)
        

बूथों की सुरक्षा पर एटा-कासगंज में मंथन

जागरण संवाददाता, एटा/कासगंज: मतदान से दो दिन पहले एटा और कासगंज जनपदों में सुरक्षा व्यवस्था की मजबूती की समीक्षा की गई। एटा को एटा के पुलिस लाइन सभाकक्ष में प्रेक्षक, पुलिस ऑब्जर्वर, व्यय प्रेक्षक, डीएम और एसएसपी ने अधीनस्थों को निर्देशित किया। पुलिस ऑब्जर्वर के रूप में मध्य प्रदेश से आए पुलिस महानिरीक्षक कमल सिंह राठौर ने कहा कि 24 अप्रैल को सभी जवानों की अग्नि परीक्षा है। इस महासंग्राम को जीतन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:07 PM (IST)
        
(News from Etah, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »