1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

एटा

चिकित्सक ने की रोगी के साथ मारपीट

जागरण संवाददाता, कासगंज, एटा: नगर के माहेश्वरी ट्रोमा सेंटर पर उपचार के लिए पहुंचे रोगी को सही उपचार न देकर चिकित्सक ने उसके साथ मारपीट एवं परिजनों के साथ अभद्रता की। रोगी के पिता ने चिकित्सक के विरुद्ध तहरीर दी है। गंजडुंडवारा के मुहल्ला बीचथोक गनेशपुर निवासी मुहम्मद इकरार के पुत्र मुहम्मद सैफ की लगभग चार माह पूर्व हादसे में हाथ की हड्डी टूट गई थी। इसका उपचार विनायक मेडिकल सेंटर एवं माहेश्वरी ट्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 11:29 PM (IST)
        

चाबुक चला तो बढ़ी सत्यापन की रफ्तार

जागरण संवाददाता, एटा: अधिकारियों ने सख्ती का चाबुक चलाया तो शस्त्र लाइसेंस सत्यापन के लिए पुलिस की रफ्तार में अचानक से तेजी आ गई। जिसके चलते हफ्ते भर में ही रिपोर्टो की संख्या दोगुनी पहुंच गई। एनडीएएल (नेशनल डाटाबेस ऑफ आ‌र्म्स लाइसेंस) के तहत सभी शस्त्र लाइसेंसों का कंप्यूटर विवरण ऑनलाइन किया जा रहा है। जहां डाटा फीडिंग का कार्य प्रशासन स्तर पर निपटा दिया गया है। वहीं अब लाइसेंस धारकों के सत्यापन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 11:26 PM (IST)
        

अब डाकघर से कहीं भी करिए लेन-देन

जागरण संवाददाता, मिरहची, एटा: लंबे इंतजार के बाद कस्बा स्थित डाकघर में सीबीएस सिस्टम शुरू हो गया। गुरुवार को जिला डाक अधीक्षक आरके तिवारी ने डाकघर में फीता काटकर शुभारम्भ किया। वहीं पोस्ट मास्टर हुब्बलाल ने कंप्यूटर का बटन दबाकर कार्य प्रारंभ कराया। पोस्टमास्टर हुब्बलाल ने बताया कि अब पोस्ट ऑफिस से सभी ग्राहक देश के किसी भी क्षेत्र में आर्थिक लेन-देन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि ग्राहकों को अध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 11:24 PM (IST)
        

सेनाकलां में पंद्रह साल नहीं आई बिजली

जागरण संवाददाता, एटा: भारतीय किसान यूनियन की कलक्टेूट परिसर में हुई। बैठक में सकीट क्षेत्र के ग्राम सेनाकलां में पंद्रह साल से बिजली न आने के बावजूद किसानों को बिल भेजे जाने को लेकर आक्रोश व्यक्ति किया। बैठक में पदाधिकारियों ने किसानों के खिलाफ झूठे मामले दर्ज कराने पर नाराजगी जताई। बैठक में भाकियू पदाधिकारियों ने कहा कि जब गांव में बिजली की आपूर्ति रही नहीं तो ऐसे में उस समय का विद्युत बिल नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 11:22 PM (IST)
        

उद्योग बंधु की बैठक में गूंजा अतिक्रमण का मुद्दा

जागरण संवाददाता, एटा: औद्योगिक आस्थान में अतिक्रमण का मुद्दा उद्योग बंधु की बैठक में अफसरों के सामने गूंजा। बैठक कलक्ट्रेट सभाकक्ष में गुरुवार शाम को हुई। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राजेंद्र कुमार ने कहा कि औद्योगिक आस्थान के नाले पर अतिक्रमण कर लिया गया है। सख्ती बरतते हुए इसे हटाया जाए। कहीं पर भी अवैध कब्जा नहीं होना चाहिए। सफाई की शिकायत पर पालिका को निर्देश दिए कि नाले की सफाई नियमित... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 11:20 PM (IST)
        

'चुनाव की तैयारियों में जुट जाएं कार्यकर्ता'

एटा: गांव फफोतू के बलिकरणेश्वर मंदिर पर गुरुवार को जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव का स्वागत किया गया। सपा नेता सुखविंदर सिंह यादव ने चांदी का मुकुट पहनाकर सम्मानित किया। जुगेंद्र सिंह यादव ने कहा कि सपा सरकार ने जिले के विकास को कई कार्य किए हैं। चुनाव नजदीक आ गए हैं। कार्यकर्ता पार्टी की नीतियों और कार्यो से जनता को अवगत कराएं। उन्होंने मंदिर निर्माण को एक लाख रुपये की धनराशि की घोषणा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 11:19 PM (IST)
        

भाई की कलाई पर सजेगी सोने की राखी

जागरण संवाददाता, एटा: वैसे तो रक्षाबंधन पर रेशम का धागा ही काफी होता है, लेकिन बदलते दौर में राखियां भी बदल गई हैं। अब बहनों को भाई की कलाई सजाने के लिए सोने और चांदी की राखियां भा रही हैं। राखियों को खरीदने के लिए सराफा व्यापारियों के यहां खासी भीड़ उमड़ रही है। त्योहार को भुनाने के लिए सराफा व्यापारियों ने भी कई तैयारियां की हैं। पांच ग्राम में तैयार की गई सोने की राखी की कीमत 15 हजार रुपये के आ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 11:17 PM (IST)
        

अमित की राखी ने पाई श्रेष्ठता

जागरण संवाददाता, कासगंज, एटा: वीके जैन कॉलेज ऑफ एजुकेशन में रक्षाबंधन पर्व के अवसर पर राखी बनाओ प्रतियोगिता हुई। इसमें बीएड एवं बीटीसी के विद्यार्थियों ने सहभागिता निभाई। विद्यार्थियों ने राखी बनाकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। छात्र एवं छात्राओं ने विभिन्न राखियों को बनाकर अपनी कला कौशल को प्रदर्शित किया। निर्णायक मंडल के नवनीत कुमार शर्मा, राजेंद्र कुमार मिश्रा, कमल जैन ने बीएड के छात्र अमित ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 11:16 PM (IST)
        

खौफ के साए में बन रहे होनहार

सोरों: न सिर पर छत है और न बैठने के लिए जमीन। ककहरा भी खुले आसमान के नीचे सीखते हैं और खाना भी वहीं खाते हैं। कहने को तो वे घर से स्कूल आते हैं, लेकिन स्कूल किसी खंडहर से कम नहीं है। सोरों के वार्ड-12 स्थित कन्या प्राथमिक विद्यालय में कुछ ऐसे ही हालात हैं। स्कूल में 81 बच्चे पंजीकृत हैं। इनकी जिम्मेदारी एक शिक्षिका पर है। भवन की हालत यह है कि यहां तीन कमरे तो बने हैं, लेकिन छत नहीं है। एक छोटी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 11:14 PM (IST)
        

सुबह बहू तो शाम को सास ने की खुदकशी

जागरण संवाददाता, कासगंज, एटा: रक्षाबंधन पर बहू को मायके न भेजने का निर्णय एक परिवार की दो महिलाओं की मौत का कारण बन गया। मायके न भेजने से गुस्साई बहू ने पहले पेड़ पर फंदा डाल खुदकशी कर ली। बाद में बहू के परिजनों द्वारा पुलिस रिपोर्ट में नाम लिखवाने से डरी सास ने शाम को मोबाइल टावर पर फंदा डाल खुदकशी कर ली। नगला सूमरा निवासी मनोज की 28 वर्षीय पत्‍‌नी सोमवती को एटा के ग्राम नगला हीरा निवासी पिता ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 09:21 PM (IST)
        

कार्यक्रम अधिकारी को दी प्रतिकूल प्रविष्टि

जागरण संवाददाता, कासगंज, एटा: मंडलायुक्त चंद्रकात ने कहा कि विभागीय निर्माण एवं विकास कायरें को अधिकारी स्वयं मौके पर जाकर जरूर नियमित चेक करें और रिपोर्ट उपलब्ध कराएं। वह कलक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक के दौरान निर्माण एवं विकास कार्यो की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कुपोषित बच्चों के कम चिंहाकन पर जिला कार्यक्रम अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिए। समीक्षा बैठक में मंडलायुक्त ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 08:13 PM (IST)
        

कैसे करें पथ पार, अतिक्रमण में दबे फुटपाथ

जागरण संवाददाता, कासगंज, एटा: नगर का हृदय स्थल कहे जाने वाले बारहद्वारी घंटाघर बाजार के फुटपाथ भी अतिक्रमण से घिरे हुए हैं। लिहाजा भीड़भाड़ वाले इस इलाके में सड़कें छोटी हो जाती हैं और लोगों का राह निकलना दूभर हो जाता है। यह इलाका नगर का सबसे व्यस्त व्यापारिक बाजार है। लोगों की समस्या यह है कि फुटपाथ अतिक्रमण में दबे हैं और सड़कों पर वाहनों का दवाब है। आखिर पैदल पथ पार करने वाले कहां से गुजरें। फुट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:59 PM (IST)
        

शिक्षक और शिक्षामित्र होंगे सम्मानित

जागरण संवाददाता, एटा: प्राथमिक शिक्षामित्र संघ की बैठक गुरुवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर हुई। इसमें शिक्षामित्रों की समस्याओं पर विचार विमर्श हुआ। वहीं शिक्षक दिवस पर शिक्षकों को सम्मानित करने की रूपरेखा बनाई गई। जिलाध्यक्ष मनोज यादव ने कहा कि टीईटी परीक्षा की अनिवार्यता के संबंध में संघ की ओर से शिक्षामित्रों को न्याय दिलाने के लिए संगठन की ओर से प्रयासों में कोई कमी नहीं होने की दी जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:26 PM (IST)
        

विकास नहीं संबंधों को तरजीह

जागरण संवाददाता, एटा: पंचायत चुनाव में अभी देरी है, मगर प्रचार की जंग दिन पर दिन तेज हो रही है। चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले ही पंचायतों में कबीलाई राजनीति देखने को मिल रही है, इसका आधार जातीयता से लवरेज है। ग्राम पंचायतों में प्रधानी के चुनाव की तैयारियों में जुटे दावेदार जातीय गुणा-भाग कर रहे हैं। पंचायतों की स्थिति यह है कि हर गांव में पार्टी बंदी तो है ही साथ में धड़ेबाजी भी हावी है, जि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:14 PM (IST)
        

पेंशन बहाली को करेंगे आंदोलन

जागरण संवाददाता, एटा: शिविर कार्यालय पर हुई माध्यमिक शिक्षक संघ की बैठक में पेंशन प्रक्रिया की बहाली कराने के लिए आंदोलन की रूपरेखा पर विचार किया गया। प्रदेश उपाध्यक्ष गुमान सिंह यादव ने कहा कि सरकार ने पुरानी पेंशन प्रक्रिया को समाप्त करके सेवानिवृत्त होने वाले शिक्षकों व राज्य कर्मचारियों के साथ अन्याय किया है। नई प्रक्रिया के तहत सरकार से मिलने वाले धन से पेंशन प्रक्रिया का लाभ नहीं मिल पा रहा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:05 PM (IST)
        

युवक व युवती को सर्प ने डंसा, भर्ती

जागरण संवाददाता, कासगंज: अलग-अलग घटनाओं में एक युवक एवं युवती सर्पदंश के शिकार हुए हैं। पहली घटना ग्राम फरीदपुर में हुई। गांव के भूपाल सिंह का 25 वर्षीय पुत्र सतेंद्र शाम को अपने खेत में काम कर रहा था कि इसी दौरान उसके पैर में सर्प ने डंस लिया। उसकी हालत बिगड़ गई और वह मूर्छित हो गया। आसपास के खेतों में काम कर रहे लोगों ने जब यह देखा तो सूचना सतेंद्र के परिजनों को दी। सतेंद्र के पिता भूपाल सिंह पर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:29 PM (IST)
        

सिर्फ बाहर भेजने के लिए---हाथरस के बस यात्री को जहरखुरानों ने लूटा

जागरण संवाददाता, कासगंज: दिल्ली से चलकर कासगंज पहुंचने वाली परिवहन निगम की बस जब सुबह लगभग पांच बजे बस स्टैंड पर पहुंची तो बस में सवार यात्री गंतव्य की ओर चले गए। परिचालक ने देखा कि बस के एक सीट पर एक अधेड़अचेतावस्था में पड़ा हुआ है। उसे समझते देर न लगी कि यात्री को जहरखुरानी का शिकार बनाया गया है। परिचालक ने यात्री को अचेतावस्था में ही जिला चिकित्सालय में भर्ती करा दिया। उपचार के बाद चेतना लौटन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:17 PM (IST)
        

धनगर समाज के लोग 30 को करेंगे ईसाई धर्म ग्रहण

जागरण संवाददाता, कासगंज: प्रांतीय धनगर महासभा की बैठक डीएस पाल धनगर के आवास पर हुई। इसमें धनगर समाज के लोगों के अनुसूचित जाति के प्रमाण पत्र न बनाए जाने पर आक्रोश व्यक्त किया गया। साथ ही निर्णय लिया गया कि 30 अगस्त को धनगर समाज के लोग कलक्ट्रेट परिसर में ईसाई धर्म ग्रहण करेंगे। महासभा के अध्यक्ष जेपी धनगर ने कहा कि जनपद कासगंज की तहसील कासगंज, पटियाली, सहावर के तहसीलदार व लेखपाल मनमानी कर रहे है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:07 PM (IST)
        

सूचना न देना बीडीओ को पड़ा महंगा

जागरण संवाददाता, कासगंज: सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत वांछित सूचनाएं न दिए पर राज्य सूचना आयुक्त ने कड़ा रुख अपनाया है। खंड विकास अधिकारी पर 25 हजार रुपये जुर्माना लगाया है। विकास खंड सोरों के ग्राम गुलाबगढ़ी निवासी चंद्रपाल पुत्र ठकुरी ने सूचना अधिकार अधिनियम के तहत जनसूचना अधिकारी एवं खंड विकास अधिकारी से पांच बिंदुओं पर सूचना दिए जाने को आवेदन 10 जून, 2014 को किया था। निर्धारित समय सीमा बी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:01 PM (IST)
        

मासूम समेत दो की सड़क हादसों में मौत

जागरण संवाददाता, एटा : निधौली कलां क्षेत्र में गुरुवार दोपहर मैक्स पिकअप की टक्कर से मासूम की मौत हो गई, जबकि उसकी मां व मामा घायल हुए हैं। वहीं कोतवाली देहात क्षेत्र में वाहन की चपेट में आकर एक युवक की जान चली गई। इसके अलावा अन्य सड़क दुर्घटनाओं में आधा दर्जन जख्मी हुए हैं। एक की हालत खतरे में देख उसे आगरा रेफर कर दिया गया। गुरुवार दोपहर 1.45 बजे पिलुआ क्षेत्र के ग्राम नगला दलीप निवासी शिशुपाल ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 05:42 PM (IST)
        
(News from Etah, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें