Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 30,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

एटा

एटीएम: कहीं ताले तो कहीं रुपयों के लाले

जागरण संवाददाता, एटा: दो दिन के बैंक अवकाश में ही आम लोगों की अर्थ व्यवस्था लड़खड़ा गई। कहीं एटीएम पर ताले पड़े थे, तो कहीं रुपये नहीं थे। अधिकांश लोग इधर-उधर भटकते रहे। मात्र एक के चालू मिलने पर दिन भर उपभोक्ताओं की भीड़ उमड़ती रही। जनपद में लगभग सभी बैंकों के एटीएम हैं, लेकिन अक्सर अवकाश के दिनों में अधिकांश खाली हो जाते हैं। कुछ ऐसा ही रविवार को हुआ। शनिवार को रामनवमी का अवकाश था। यूं तो शनिवार शाम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:35 PM (IST)
        

संगठन में चाहिए कर्मठ कार्यकर्ता

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा) : उद्योग व्यापार मंडल मिश्रा गुट के प्रांतीय महामंत्री डा. दिलीप सेठ ने कहा कि व्यापार मंडल को चापलूसों की नहीं बल्कि कर्मठ कार्यकर्ताओं की आवश्यकता है। वह जिला महामंत्री जितेंद्र वाष्र्णेय के सोरों गेट स्थित आवास पर वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि व्यापार मंडल व्यापारियों की समस्याओं को लेकर जूझ रहा है और समय समय पर उनकी समस्याओं के समाधान के लिए संघर्ष करता है। 1... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 09:17 PM (IST)
        

सभी को साथ लेकर चलती है सपा

जागरण संवाददाता, पटियाली (एटा): समाजवादी पार्टी की बैठक मुहल्ला शेखान में हुई। जिसमें एकजुटता पर जोर दिया गया। बैठक में पहुंचे सपा जिलाध्यक्ष सूरजपाल सिंह और अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष डा. फारुक का कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। इस दौरान जिलाध्यक्ष ने कहा कि समाजवादी पार्टी सभी को साथ लेकर चलने वाली पार्टी है। अब तक मेहनत-लगन से काम कर रहे कार्यकर्ताओं को आगे भी एकजुट रहकर ऐसे ही कार्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 09:14 PM (IST)
        

गुजरा शक्ति पर्व,प्रतिमा विसर्जन को उमड़े श्रद्घालु

जागरण संवाददाता, एटा: चैत्र की पड़वा से नवमी तक चले नवरात्र पर्व के बाद रविवार को प्रतिमा विर्सजन का सिलसिला गंगा के लहरा, कछला व शहवाजपुर घाट पर दिखाई दिया। जहां माता की मिट्टी की प्रतिमाओं को सिर पर रखकर भक्ति भाव से गंगा घाट पर छोड़ने के लिए श्रद्धालु पहुंचते रहे। दूसरी ओर अन्य धार्मिक अनुष्ठान भी पूर्ण हुए। यूं तो शनिवार को नौमी पर्व पर दुर्गा शप्तशती के पाठ व हवन के बाद कन्याओं को जिमाने के बा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 08:20 PM (IST)
        

निकाली प्रभातफेरी, गूंजे श्रीराम के जयकारे

जागरण संवाददाता, एटा: शहर के रामदरबार मंदिर में नौमी महोत्सव के दूसरे दिन प्रभातफेरी धूमधाम से निकाली गई। वहीं रामकथा में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की लीलाओं को जीवन में उतारने का संदेश विद्वानों ने दिया। सुबह प्रभातफेरी में भगवान श्रीराम के जयकारे गूंजते रहे। वहीं रामकथा में पंडित ज्ञान शुक्ला ने भगवान राम के जन्म की कथा सुनाई। माता कौशल्या और दशरथ के घर उनके जन्म की परिस्थितियों पर चर्चा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 08:16 PM (IST)
        

पानी भरी गली में दौड़ा करंट, दो गाय मरीं

जागरण संवाददाता, एटा: विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते शहर के मुहल्ला विजयनगर में सुबह के वक्त पानी से भरी गली में खंबे से उतरे करंट ने दो गायों की जान ले ली। गनीमत यह रही कि पानी में होकर न कोई पैदल गुजर रहा था और न कोई वाहन, वरना जनहानि हो सकती थी। सुबह साढ़े 9 बजे के लगभग ठंडी सड़क से विजयनगर की ओर जाने वाली गली में बीस मीटर से ज्यादा सड़क पर नालियों का गंदा पानी भरा हुआ है। यह समस्या एक माह से... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 08:13 PM (IST)
        

बूंदाबादी से शहर झूमा, किसानों की बढ़ी चिंता

जेएनएन, एटा/कासगंज: मौसम के मिजाज को लेकर रविवार को शहर और गांव में अलग-अलग प्रतिक्रिया रहीं। बूंदाबांदी और ठंडी हवाओं से मौसम सुहाना होने पर जहां शहर में लोग खुश हो उठे। वहीं, ग्रामीण क्षेत्रों में फसल के नुकसान की आशंका से किसानों की चिंता बढ़ गई। सप्ताह भर से लगातार तापमान में इजाफा हुआ है। दोपहर में तो धूप के आगे घरों से बाहर निकलना भी मुश्किल होता जा रहा है। लोग अभी से गर्मी से परेशान नजर आन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 08:11 PM (IST)
        

इधर मूल्यांकन तो उधर बहिष्कार को हुई तैयारी

जागरण संवाददाता, एटा : बोर्ड परीक्षा 2015 की उत्तर पुस्तिकाओं को मूल्यांकन की शुरूआत इस बार भी फजीहत के साथ होती नजर आ रही है। एक ओर माध्यमिक शिक्षा विभाग व मूल्यांकन केंद्र प्रभारियों ने मूल्यांकन संबंधी व्यवस्थाओं को पूरा करने में दिन बिताया। तो दूसरी ओर विभिन्न शिक्षक संगठनों ने मूल्यांकन बहिष्कार को लेकर रणनीति तैयार की है। 30 मार्च से मुख्यालय पर बोर्ड द्वारा बनाए गए पांच मूल्यांकन केंद्रों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:47 PM (IST)
        

स्थान बदलते ही बढ़ जाता सब्जियों का भाव

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा): महंगाई बढ़ रही है, जो कम होने का नाम नहीं ले रही। दूसरी तरफ महंगाई के नाम पर शहर के उपभोक्ता हर रोज लूटे जा रहे हैं। बात सब्जियों की हो रही है, जो सभी स्थानों पर एक जैसी ही हैं पर दाम मार्केट के हिसाब से वसूला जा रहा है। कुछ दुकानदार तो सब्जियों को साफ-सुथरा कर और सजाकर उनकी कीमतें बढ़ा लेते हैं। प्रतिदिन रोजमर्रा के सामानों के दाम में उछाल हो रहा है। फिलहाल बात कर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:20 PM (IST)
        

डीआइओएस कार्यालय में लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा): माध्यमिक शिक्षक संघ की बैठक सोरों रोड स्थित बीएवी इंटर कॉलेज में आयोजित हुई। बैठक में जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार पर आक्रोश जताया गया। साथ ही आंदोलन की चेतावनी दी गई। संघ के जिलाध्यक्ष प्यारेलाल वर्मा ने कहा कि जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के लिपिक और अधिकारी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। शिक्षकों को परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:17 PM (IST)
        

भागवत श्रवण से होती है मोक्ष की प्राप्ति : महाराज

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा): भागवताचार्य शास्त्री शिवदत्त महाराज ने कहा कि सद्गुणों से चरित्र का निर्माण होता है और भागवत श्रवण से कष्टों से मुक्ति मिलती है। वह पीएलजीसी कॉलोनी स्थित हनुमान मंदिर में आयोजित भागवत कथा के दूसरे दिन श्रद्धालुओं को संबोधित कर रहे थे। भागवत कथा का वाचन करते हुए भागवताचार्य ने कहा कि सत्य एवं सतकर्म ही मनुष्य को बाधाओं से मुक्ति दिलाते है। उन्होंने तरह-तरह के दृष्टां... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:12 PM (IST)
        

अभी तो बेपटरी दौड़ रही ट्रेन

जागरण संवाददाता, एटा (कासगंज): कासगंज-बरेली का रेलवे ट्रैक का फिलहाल दूर टिमटिमाते दिए जैसा है। लाइन बिछ चुकी है मगर ट्रेन इस समय पटरी पर नहीं बल्कि कागजों में दौड़ रही है। हर निरीक्षण में खामियों की नई रेल सामने आ जाती है जिससे ट्रेनों का संचालन शुरू नहीं हो पा रहा। निर्माण का निर्धारित समय बीते एक साल से अधिक हो चुका है। रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा कासगंज-बरेली टै्रक पर काम पूरा होने का दावा कर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:11 PM (IST)
        

व्यापारियों का उत्पीड़न नहीं होगा बर्दाश्त

जागरण संवाददाता, एटा: प्रदेश में व्यापारियों के साथ आपराधिक घटनाएं बढ़ रही हैं। सरेआम व्यापारियों के साथ लूटपाट और गोली कांड जैसे मामले सामने आते हैं। यह प्रदेश सरकार की नाकामी है। व्यापारियों के उत्पीड़न को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ये बातें रविवार को उप्र उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल मिश्रा गुट के प्रदेश महामंत्री दिलीप सेठ ने कहीं। शनिवार को व्यापार प्रतिनिधि मंडल के नगर अध्यक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:07 PM (IST)
        

किसानों को राहत देगी जायद की खेती

जागरण संवाददाता, एटा (कासगंज): बीते दिनों प्रकृति की मार से परेशान किसानों को जायद की फसल राहत प्रदान करेगी। रबी की फसल कटने के बाद किसान जायद की फसलों की तैयारी में जुट गए हैं। ऐसे में विशेषज्ञों ने सलाह दी है कि बीज को शोधित कर स्वयं तैयार करें और उत्पादन बढ़ाएं। इससे रबी फसलों की भरपाई जायद की फसलें कर सकेंगी। खेत खाली होने लगे हैं और किसान जायद अभियान की शुरूआत कर रहे हैं। ऐसे में विशेष ध्यान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:04 PM (IST)
        

तैयारियां पूरी, आज से होगा मूल्यांकन

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा): मूल्यांकन की तैयारियों में जुटे विभाग ने परीक्षकों को कायदे कानून बता दिए हैं। बोर्ड द्वारा व्यवस्थाएं चाक चौबंद की गई हैं। परीक्षकों को हिदायत दी गई है कि मूल्यांकन में जल्दबाजी न करें। इतना ही नहीं उत्तर पुस्तिका संकलन केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। मूल्यांकन के लिए जनपद में दो केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें हाईस्कूल उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन बीएबी इंटर क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:04 PM (IST)
        

निष्क्रिय कार्यकर्ता होंगे संगठन से बाहर

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा): भारतीय जनता पार्टी की बैठक बिलराम गेट स्थित भाजपा नेता डीएस पाल के आवास पर आयोजित हुई। बैठक में जिला सदस्यता प्रभारी राजकुमार चाहर ने सदस्यता अभियान की समीक्षा की और निष्क्रिय कार्यकर्ताओं को संगठन से बाहर का रास्ता दिखाने की चेतावनी दी। सदस्यता प्रभारी चाहर ने कहा कि जनपद में भाजपा ने लक्ष्य निर्धारित करते हुए डेढ़ लाख सदस्य बनाने को अभियान चलाया है। अभियान भले ही ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:02 PM (IST)
        

सीट के लिए तनाव नहीं देगा आरक्षण

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा): मुसाफिरों को रेल सफर से पहले प्रतीक्षा की चिंता नहीं सताएगी। रेलवे ने मुसाफिरों को पक्का टिकट देने की तैयारी शुरू कर दी है। मुसाफिर 120 दिन पहले रिजर्वेशन करा सकेंगे। इसके लिए पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम (पीआरएस) में बदलाव शुरू हो गया है। 1 अप्रैल से 60 के बजाय 120 दिन पहले रिजर्वेशन टिकट मिलेगा। मुसाफिरों को सहूलियत भरी योजना का लाभ एक अप्रैल से मिलना शुरू हो जाएगा। इ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:55 PM (IST)
        

विभाग की लापरवाही कहीं कर न दे तबाही

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा): प्रशासनिक बैठक के दौरान बाढ़ नियंत्रण को अभी से तैयार रहने को कहा गया हो लेकिन संबंधित विभाग संवेदनशील नहीं दिख रहा। तराई इलाकों में कच्चे-पक्के बांधों के निर्माण के नाम पर कागजी खाना पूर्ति हो रही है। नदी में बाढ़ तो हर साल आती है, लेकिन समय पर उचित प्रबंध नहीं किए जाते। जब काम का समय होता है तो सिर्फ योजनाएं बनती रहती हैं। उन पर काम शुरू नहीं हो पाता कि बाढ़ आ जात... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:51 PM (IST)
        

संपत्ति विवाद को लेकर चले लाठी-डंडे

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा): सोरों कोतवाली के गांव गोयती में संपत्ति के विवाद को लेकर पारिवारिक संघर्ष हो गया, जिसमें तीन लोग घायल हुए है। घायलों का पुलिस ने चिकित्सीय परीक्षण कराया है। घटना की प्राथमिकी चार लोगों के विरुद्ध कोतवाली पंजीकृत कराई गई है। वहीं बच्चों के विवाद को लेकर दो सगे भाइयों के बीच भी मारपीट हुई है। जिसमें दोनों भाइयों के चोटें आई है। सोरों कोतवाली के गांव गोयती निवासी रामसि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:34 PM (IST)
        

किसानों ने घेरा बिजलीघर, प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, एटा: रविवार को भाकियू के नेतृत्व में किसानों ने रिजोर बिजलीघर का घेराव किया। इस दौरान किसानों ने पुलिस और प्रशासन के खिलाफ दर्ज कराए गए बिजली चोरी के मुकदमे को लेकर नारेबाजी की। किसानों की मांगों के आगे प्रशासन झुकता नजर आया। सीओ सकीट और अधिशासी अभियंता विद्युत ने सेनाकलां के किसानों के विरुद्ध पंजीकृत मुकदमों को वापस लेने की घोषणा की। इस दौरान भाकियू के प्रदेश महासचिव अखिल यादव ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:31 PM (IST)
        
(News from Etah, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें