1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

विज्ञान शिक्षण के प्रायोगिक दक्ष को प्रभावी बनाने की जरूरत : सुषमा

देवरिया : उपनगर के इंदिरा गांधी बालिका विद्यालय परिसर में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद उत्तर प्रदेश के निर्देशन में जिला विज्ञान क्लब देवरिया द्वारा नव प्रवर्तन जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बाल विकास परियोजना अधिकारी सुषमा दुबे ने कहा कि विज्ञान शिक्षण के प्रायोगिक दक्ष को सक्रिय एवं प्रभावी बनाने की जरूरत है। यह बच्चों के भीतर छिपे वैज्ञानिक मन को बाहर निकाल उसे तराशने का काम करता है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:53 PM (IST)
        

जमीनी विवाद में दो पक्षों के बीच चले ईंट पत्थर

देवरिया : थाना क्षेत्र के ग्राम पिपरी उर्फ बंदी में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में शुक्रवार को मारपीट हो गई, जिसमें महिला समेत दर्जन भर लोग घायल हो गए। सभी घायलों का पीएचसी पर उपचार कराया गया। जब दोनों पक्ष थाने में पहुंचे तो वहां भी भिड़ गए। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर पांच लोगों को हिरासत में ले लिया। समाचार लिखे जाने तक इस मामले में मुकदमे की कार्रवाई नहीं हो सकी थी। गांव के एक व्यक्ति द्वा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:51 PM (IST)
        

समाजवादी पेंशन में धांधली के विरोध में प्रदर्शन

देवरिया : समाजवादी पेंशन में धांधली के विरोध में शुक्रवार को महिलाओं ने जिलाधिकारी कार्यालय पर जमकर ग्राम प्रधान व सचिव के खिलाफ नारेबाजी की। मांगों से संबंधित ज्ञापन डीएम को सौंपा। डीएम ने प्रकरण की जांच के लिए मुख्य विकास अधिकारी को आदेश दिया। इसके बाद ग्रामीण सीडीओ आफिस पहुंचे। वहां भी नारेबाजी की। रामपुर कारखाना विकास खंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत लंगड़ा के मुजहना घाट में 43 लाभाíथयों का लक्ष्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:51 PM (IST)
        

दूधिया रोशनी से जगमगाएगा ओवरब्रिज

देवरिया : सलेमपुर के लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए दक्षिणी रेलवे ढाला पर बना ओवरब्रिज जल्द ही दुधिया रोशनी से जगमगाने लगेगा। विधायक की पहल पर शासन द्वारा बजट पास करने के बाद अब सेतु निगम ने सोडियम लैंप लगाना शुरू कर दिया है। एक से डेढ़ सप्ताह के अंदर ओवरब्रिज पर सोडियम लैंप उजाला करने लगेंगे। देवरिया से बलिया तथा बिहार की यात्रा सुगम करने के साथ ही सलेमपुर की जनता को जाम की समस्या से निज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:50 PM (IST)
        

दूसरे दिन भी शिक्षामित्रों ने किया शिक्षण कार्य बहिष्कार

देवरिया : शिक्षामित्र केशव शाही की बर्खास्तगी के विरोध में शुक्रवार को दूसरे दिन भी शिक्षामित्रों ने शिक्षण कार्य का बहिष्कार किया। बाद में शिक्षामित्र संघ ने बैठक कर शनिवार को बीएसए कार्यालय के समक्ष धरना देने का आह्वान किया। प्रदेश मंत्री रमेश यादव व जिलाध्यक्ष मनोज ¨सह चंदेल ने कहा कि शिक्षामित्रों के उत्पीड़न की लड़ाई जनपद से लेकर लखनऊ तक लड़ी जाएगी। उन्होंने बताया कि शनिवार को सुबह 10.30 बजे स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:50 PM (IST)
        

फूफा का रिश्ता जोड़ ले भागा 1500

देवरिया : उपनगर के क्रय विक्रय समिति के समीप एक वृद्ध से फूफा व भतीजे का रिश्ता जोड़ जालसाज द्वारा 15 सौ रुपये उड़ाने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में पीड़ित ने पुलिस को तहरीर दी है। तहरीर मिलने के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। समाचार लिखे जाने तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हो सकी थी। लार थाना क्षेत्र के ग्राम बरडीहा निवासी वीरेंद्र चौरसिया घर से दो हजार रुपये लेकर बाजार करन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:49 PM (IST)
        

सरकार की जनिवरोधी नीतियों के खिलाफ आंदोलन

देवरिया : केंद्र व प्रदेश सरकार के जनविरोधी नीतियों के खिलाफ 27 अप्रैल को होने वाले आंदोलन को सफल बनाने के लिए रामपुर कारखाना विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ नेता कमलेश यादव ने चार दर्जन से अधिक गांवों का दौरा किया। श्री यादव ने केंद्र व प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों के बारे में जनता को बताया। श्री यादव के नेतृत्व में रामपुर कारखाना विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष संतोष कुमार, छट्ठू प्रसाद, राधेश्या... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:44 PM (IST)
        

40 लोगों के खिलाफ मुकदमा, आक्रोश

देवरिया : एक दिन पूर्व रसोई गैस वितरण की मांग को लेकर दुर्गा मंदिर के समीप तकरीबन 6 घंटे मार्ग जाम करने पर पुलिस ने आंदोलन कर रहे लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि सड़क जाम करने से आवागमन बाधित रहा और लोगो को काफी परेशानी हुई। काफी समझाने के बाद भी लोग नही माने। बिना अनुमति के मार्ग जाम कर अव्यवस्था फैलाई गई। पुलिस ने आंदोलन कर रहे नेता अश्वनी ¨सह समेत 5 नामजद व 35 अज्ञात के ख... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:44 PM (IST)
        

तेज आधी के साथ पड़े ओले, आम की फसल बर्बाद

देवरिया : जिले भर में शुक्रवार की शाम को अचानक आई तेज आंधी के साथ बारिश ने आम की फसल को बर्बाद कर दिया है। जगह-जगह पेड़ पौधे टूटकर सड़क पर गिर पड़े, जिसके चलते आवागमन भी बाधित रहा। देर शाम को तेज हवा व गड़गड़ाहट के साथ हुई बारिश ने जहां आम की फसलों को क्षति पहुंचाई। वहीं पेड़-पौधे पर टूटकर सड़क पर गिर पड़े। ओले पड़ने से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। रुद्रपुर, सलेमपुर, भाटपाररानी, गौरीबाजार, पथरदेव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:43 PM (IST)
        

ग्राहकों को बेहतर सेवा प्राथमिकता

देवरिया : विकास भवन परिसर में स्थित इलाहाबाद बैंक का 151वां स्थापना दिवस शुक्रवार को मनाया गया। इस दौरान बैंक कर्मियों ने ग्राहकों के साथ मिलकर केक काटा। बैंक ने ग्राहकों को हर संभव बेहतर सेवा उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। शाखा प्रबंधक शशिभूषण त्रिपाठी ने कहा कि ग्राहकों को अच्छी सेवा प्रदान करना ही बैंक की प्राथमिकता है। उन्होंने कर्मचारियों को ग्राहकों के साथ शालीनता से पेश आने की नसीहत दी। इ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:43 PM (IST)
        

ठहराव को लेकर रोकी ट्रेन

देवरिया : सदर रेलवे स्टेशन पर लंबी दूरी की ट्रेनों के ठहराव व अन्य मांगों को लेकर देवरिया डेवलपमेंट आर्गेनाइजेशन के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को कसया ढाले पर ट्रेन रोक प्रदर्शन किया। इस दौरान मौके पर जीआरपी व आरपीएफ के जवानों ने आंदोलनकारियों पर हल्का बल प्रयोग कर उन्हें ट्रैक से हटाकर ट्रेनों को आगे बढ़ाया। आंदोलनकारियों ने प्रधानमंत्री को संबोधित पत्रक उपजिलाधिकारी को सौंपा। आंदोलनकारियों ने कस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:42 PM (IST)
        

कटघरे में बरहज पुलिस की दरियादिली

देवरिया : महिलाओं की अस्मिता व उनके सम्मान को बचाने के चाहें लाख यत्न हों, लेकिन कानून के रखवाले अपनी फितरत से बाज नहीं आने वाले। बरहज पुलिस पर उन दबंगों के पाले में खड़े होने का आरोप है, जिन्होंने एक निरीह महिला को इस कदर पीटा की नारी शील और मर्यादा तार-तार हो गई। नारी सम्मान से खुला खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के बजाय बाजीगरों ने गंभीर प्रकरण पर पानी डालने का प्रयास किया। पुलिस की इस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:41 PM (IST)
        

शौच को जा रही युवती से पड़ोसी ने की छेड़खानी

देवरिया : भटनी थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती के साथ शौच करने जाते समय युवक द्वारा छेड़खानी करने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में पीड़िता ने पुलिस को तहरीर दी है। हालांकि पुलिस प्रथम दृष्टया पुरानी रंजिश इसको मान रही है। गांव की युवती गुरुवार की देर शाम शौच के लिए जा रही थी। इसी बीच पहले से घात लगाकर बैठे एक युवक ने उसे पकड़ लिया और उसके साथ छेड़खानी करने लगा। युवती ने शोर मचाना शुरू कर दि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:40 PM (IST)
        

डिक्की तोड़ बदमाशों ने लूटे अस्सी हजार

देवरिया : जिला मुख्यालय से देवर संग घर लौट रही एक महिला के अस्सी हजार रुपये शुक्रवार को दोपहर बाद बदमाशों ने कट्टे के बल पर लूट लिए। घटना सदर कोतवाली क्षेत्र के सोनूघाट चौराहे के समीप की है। बेटी के विवाह की तैयारी में जुटी महिला लूट की इस दुस्साहसिक घटना से बदहवास है। पीड़िता की सूचना पर कोतवाली पुलिस लूटेरों की सुरागकशी में जुटी है। पीड़िता विद्या देवी निवासी ग्राम बैरौना थाना खुखुंदू के मुताबि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:40 PM (IST)
        

खराब बर्थ-डे खाकर बीमार पड़ने की शिकायत

देवरिया : शहर के एक मिठाई की दुकान के सामने से बर्थ-डे केक के सड़े होने और उसको खाकर बीमार पड़ने की शिकायत जनपद थोक केंद्रीय उपभोक्ता सहकारी भंडार लिमिटेड के अध्यक्ष चंद्रभूषण ¨सह यादव ने जिलाध्यक्ष समेत कई अन्य अधिकारियों से की है। उन्होंने इस संबंध में थानाध्यक्ष रामपुर कारखाना को लिखित तहरीर देने के बाद जिलाधिकारी, खाद्य निरीक्षक से दूरभाष पर पूरी प्रकरण बताने के बाद अधिकारियों को लिखित भेजकर सं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:40 PM (IST)
        

बहू के साथ दुष्कर्म का प्रयास, ससूर हिरासत में

देवरिया : भटनी थाना क्षेत्र के एक गांव की महिला ने अपने ही ससुर पर दुष्कर्म करने का प्रयास का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस आरोपी बताए जा रहे वृद्ध को हिरासत में ले लिया है और मामले की छानबीन शुरू कर दी है। हालांकि ससुर इस आरोप को एक साजिश बता रहा है। गांव के एक वृद्ध को पांच पुत्र हैं। सभी अलग-अलग रहते हैं। उसमें से एक लड़का बाहर रहता है और उसकी पत्नी गांव पर रहती है, जबकि वृद्ध गा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:39 PM (IST)
        

मोटरसाइकिल चोरी

देवरिया: उपनगर के पंजाब नेशनल बैंक की शाखा के समीप से चोरों ने सुभाष शर्मा पुत्र देवधारी निवासी रामपुर थाना खामपार की नई मोटरसाइकिल चुरा ले गए। वह अपनी मोटरसाइकिल खड़ा की वाहन को लाक करने के बाद बैंक में आवश्यक कार्य के लिए गया था। वहां से कुछ ही देर बाद वापस लौटा तो मोटरसाइकिल गायब थी। मोटरसाइकिल का अभी नम्बर भी नही लगा था, कुछ ही दिन पूर्व देवरिया की एजेन्सी से खरीदा था। पीड़ित ने मुकामी पुलिस को ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:38 PM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थिति में युवक की मौत

देवरिया : थाना क्षेत्र ग्राम बैरौना में रिश्तेदारी में आए एक युवक की संदिग्ध परिस्थिति में मौत का मामला प्रकाश में आया है। लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अन्त्य परीक्षण को भेज दिया। पुलिस अंत्य परीक्षण रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहने की बात कह रही है। लार थाना क्षेत्र के ग्राम राउतपार अमेठिया निवासी मनऊर पुत्र ईस मोहम्मद अपने रिश्तेदार के यहां गुरुवार की रात खुखुंदू थाना क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:38 PM (IST)
        

जागरुकता से ही जलजनित रोगों से बचाव

देवरिया : कछार क्षेत्र जलजनित रोगों की चपेट मे है। जागरुकता से ही हम मासूमों की मौत पर लगाम लगा सकते हैं। इसके लिए हमें पहले ही सतर्क होना होगा। उक्त बातें विकास खंड कार्यालय के सभागार में आयोजित जागरुकता गोष्ठी को संबोधित करते हुए एडीओ पंचायत रामसुभग प्रसाद ने कही।श्री प्रसाद ने कहा कि क्षेत्र के करीब डेढ़ दर्जन से अधिक गांव जलजनित रोगों की चपेट में हैं। गांव की आगनवाड़ी कार्यकर्ता व आशाओं को घर-... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:37 PM (IST)
        

ट्रेन की चपेट में आकर दो की मौत

देवरिया : सदर कोतवाली व गौरीबाजार थाना क्षेत्र में शुक्रवार को ट्रेन की चपेट में आने से एक छात्रा समेत दो लोगों की मौत हो गई। गौरीबाजार में दुर्ग एक्सप्रेस के सामने कूदकर जान देने वाली महिला की शिनाख्त देर शाम तक नहीं हो सकी। दोनों शव कब्जे में लेकर पुलिस ने अंत्य परीक्षण को भेजा। मृत छात्रा की पहचान कुशीनगर जिले की मूल निवासी के रूप में की गई। पुलिस के अनुसार कुशीनगर जिले के थाना पटहेरवा स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:37 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें