1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

मुआवजे का चेक

देवरिया : बारिश व ओलावृष्टि से फसल नष्ट होने के बाद शासन के निर्देश पर मुआवजा किसानों में वितरित होने लगा है। गुरुवार को सलेमपुर तहसील प्रशासन द्वारा बेनीपुर गांव के किसानों में चेक वितरित किया गया। हरि किशुन प्रसाद, हरिलाल प्रसाद, धर्मदेव, मदन प्रसाद, सुगिया, महेंद्र प्रसाद, मीरा देवी, श्याम प्रवेश, रामप्रवेश, दिनेश प्रसाद, बैजनाथ प्रसाद, रामकेश्वर शामिल थे। अन्य गांवों के किसानों में भी चेक वितर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 11:15 PM (IST)
        

राजीव गांधी ने देश के विकास में बनाया कीर्तिमान

देवरिया : भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी की 24वीं पुण्य तिथि गुरुवार को टाउन हाल स्थित जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय पर जिलाध्यक्ष राघवेंद्र ¨सह राकेश की अध्यक्षता में मनाई गई। उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई। गोष्ठी का आयोजन कर उनके विचारों पर प्रकाश डाला गया। राघवेंद्र ¨सह राकेश ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व.गांधी ने अल्पायु में ही प्रधानमंत्री की कुर्सी संभ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 11:13 PM (IST)
        

केंद्र व राज्य सरकारों से किसान उपेक्षित

देवरिया : भारतीय किसान यूनियन की बैठक गुरुवार को ¨सचाई विभाग डाक बंगले पर हुई, जिसमें प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना व सरकार द्वारा किसानों की उपेक्षा पर आक्रोश व्यक्त किया गया। जिलाध्यक्ष विनोद गुप्ता ने कहा कि जिले में पंद्रह प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क तोड़कर छोड़ दिया गया है, लेकिन निर्माण कार्य पूर्ण नहीं हो सका है। केंद्र में भाजपा की सरकार को एक वर्ष होने जा रहा है। जिले में भाजपा के तीन सांसद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 11:11 PM (IST)
        

दहेज की रकम न मिलने पर तिलक वापस

देवरिया : भटनी थाना क्षेत्र के एक गांव में दहेज की रकम में 25 हजार रुपये कम देने पर वर पक्ष ने तिलक लौटा दिया। घंटों पंचायत के बाद भी बात नहीं बन सकी। भाटपाररानी थाना क्षेत्र की लड़की की शादी भटनी थाना क्षेत्र के गांव में युवक से तय हुई, जिसमें 2 लाख 60 हजार रुपये व मोटर साइकिल समेत अन्य सामान दहेज के रूप में देने का करार हुआ। लड़की पक्ष ने 25 हजार रुपये कम दिया। बुधवार की रात तिलक पहुंचा और लोगों क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 11:08 PM (IST)
        

उद्योग बंधुओं की समस्याओं का त्वरित हो निस्तारण

देवरिया : जिला स्तरीय उद्योग बंधु व कानून सुरक्षा संबंधी बैठक विकास भवन स्थित मुख्य विकास अधिकारी कै.आलोक शेखर तिवारी के कक्ष में हुई, जिसमें उद्योग बंधुओं की समस्याओं का त्वरित निस्तारण करने का निर्देश दिया गया। श्री तिवारी ने कहा कि जो भी समस्याएं रखी जाएं उसका अगली बैठक में क्रियान्वित किया जाना चाहिए। उन्होंने बताया कि औद्योगिक आस्थान देवरिया में जलनिकासी के लिए अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 11:07 PM (IST)
        

केंद्र सरकार की उपलब्धियां जनता को बताएं

देवरिया : भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक गुरुवार को पकड़ी बाबू गांव में हुई, जिसमें केंद्र सरकार के एक वर्ष पूरे होने पर उपलब्धियों को जनता को बताने का संकल्प लिया गया। राजकुमार शाही ने कहा कि चुनाव के समय नरेंद्र भाई मोदी ने जो भी वादा जनता से किया उसे एक-एक कर पूरा कर रहे हैं। विकास योजनाओं से अमीर-गरीब सभी लाभान्वित हो रहें हैं। कार्यकर्ता गांवों में केंद्र सरकार की योजनाओं को जनता के बीच बताने का क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 11:06 PM (IST)
        

अब हत्यारोपी की मदद करने वालों की तलाश

देवरिया : प्रशासन की पीठ में छुरा घोंपकर तिहरे हत्याकांड के आरोपी की मदद करने वाले घर के भेदिये की तलाश शिद्दत से की जा रही है। पुलिस ही नहीं बल्कि प्रशासनिक अमला भी उस सरकारी कर्मचारी को ढूंढ रहा है, जिसने कानून की नजर में बालिग अभियुक्त को अभिलेख में नाबालिग करार दिया। ऐसे आरोपी को चिन्हित करने के बाद उसे निलंबित करने की संस्तुति करते हुए पुलिस अधीक्षक डा.मनोज कुमार ने डीएम को पत्र लिखा है। बर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 11:04 PM (IST)
        

लिपिकों के बहिष्कार से ठप रहा कार्यालयीय कामकाज

देवरिया : आठ सूत्रीय मांगों को लेकर लिपिकों का कार्य बहिष्कार गुरुवार को चौथे दिन भी जारी रहा। इससे जहां मुख्य चिकित्साधिकारी में कामकाज ठप रहा, वहीं लिपिकों ने चेतावनी दी कि उनका यह आंदोलन निर्बाध रूप से 23 मई तक जारी रहेगा। कार्य बहिष्कार करने वालों में यूपी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रीयल एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष नमोनारायण पांडेय, मंत्री संजय मिश्र, गौरचंद मिश्र, दीपक वर्मा, राकेश कुमार प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 11:03 PM (IST)
        

दो दर्जन योजनाओं की कार्ययोजना में शिथिलता

देवरिया : डा. राममनोहर लोहिया ग्राम्य विकास योजना के तहत चयनित गांवों की कार्ययोजना संबंधित विभागों को तैयार करनी थी, लेकिन 33 योजनाओं में मात्र 8 योजनाओं की ही कार्ययोजना विभागों ने बनाकर भेजी है। शेष की कार्यदायी विभाग कार्ययोजना तैयार करने में सुस्ती दिखा रहे हैं। उन विभागों के प्रति जिलाधिकारी ने नाराजगी जताई है। वर्ष 2015-16 में चयनित 36 लोहिया गांवों की कार्ययोजना बनाने में कार्यदायी विभ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 11:02 PM (IST)
        

यहां डाक्टर नहीं, 18 घंटे स्वीपर व चौकीदार चलाते हैं अस्पताल

देवरिया : प्रदेश सरकार स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर करने की बात कह रही है, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है। ग्रामीण अंचलों के अस्पतालों में चिकित्सक, फार्मासिस्ट, वार्ड ब्वाय समेत सभी कर्मचारियों की तैनाती है, लेकिन उनके समय से अस्पताल न आने के चलते चौबीस घंटे में से 18 घंटे लोगों की सेवा की जिम्मेदारी चौकीदार व स्वीपर के कंधों पर है। मरीजों के मरहम पट्टी करने से लेकर जिला अस्पताल तक भेजने की जिम्मेदारी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 11:00 PM (IST)
        

कार्यकर्ताओं के दम पर मिशन फतह करेगी सपा

देवरिया : समाजवादी लोहिया वाहिनी की बैठक गुरुवार को पोस्टमार्टम चौराहा स्थित पार्टी कार्यालय पर हुई, जिसमें मिशन 2017 को फतह करने की रणनीति बनाई गई। जिला प्रभारी अमित राबर्ट ने कहा कि युवाओं के बल पर सपा मिशन 2017 को फतह करेगी। विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष संगठन की मजबूती के लिए कार्य करें। उन्होंने जनता से जुड़कर समस्याओं का निस्तारण कराएं, ताकि सरकार की नीतियों के बारे में आमजन जान सकें। सरकार हर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:58 PM (IST)
        

पेड़ के विवाद में महिला को पीटकर अधमरा किया

देवरिया : खामपार थाना क्षेत्र के नवादा गांव निवासी प्रेमिया देवी 40 पत्नी संतोष यादव का गांव के ही एक परिवार से लंबे समय से पेड़ को लेकर विवाद चल रहा है। दो दिन पूर्व आधी पानी में पेड़ की डाली टूटकर गिर गई, जिसे दूसरे पक्ष ने उठाकर रखा था। घटना की सुबह महिला उस डाली को हटा रही थी तो दूसरे पक्ष के लोगों ने समझा वह पेड़ की डाली ले जा रही है। इसके बाद हमला बोल महिला की पिटाई कर दी। महिला बेहोश हो गई। घट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:56 PM (IST)
        

संतोष के पीएम रिपोर्ट से ठिठके पुलिस के पांव

देवरिया : विवाह समारोह में नाबालिग सहकर्मियों से मारपीट के बाद सदर अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ने वाले संतोष यादव की अंत्य परीक्षण रिपोर्ट से पुलिस के पांव ठिठके हुए हैं। अंत्य परीक्षण रिपोर्ट उजागर होने के बाद पुलिस असमंजस में है, कारण कि चिकित्सकों ने रिपोर्ट में कहा है कि युवक की मौत हृदयाघात से हुई है। बड़ा सवाल यह है कि गैरइरादतन हत्या के चार नाबालिग आरोपियों के खिलाफ पुलिस अब कौन सी कार्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:56 PM (IST)
        

कर्मचारियों ने लिया आतंकवाद से लड़ने का संकल्प

देवरिया : आतंक विरोधी दिवस गुरुवार को सरकारी कार्यालयों में मनाया गया। इस दौरान अधिकारियों व कर्मचारियो ने आतंकवाद व ¨हसा से डटकर मुकाबला करने के संकल्प के साथ शपथ ली। विकास भवन में मुख्य विकास अधिकारी आलोक शेखर तिवारी ने सभी विभाग के कर्मचारियों को सुबह दस बजे आतंकवाद के खिलाफ लड़ने के लिए शपथ दिलाई। उधर कलेक्ट्रेट परिसर में कर्मचारियों को अपर जिलाधिकारी वीके गुप्ता ने शपथ दिलाई। अधिकारियों ने क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:55 PM (IST)
        

पूर्वोत्तर रेलवे सहायक अभियंता ने किया निरीक्षण, अफरा-तफरी

देवरिया : पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर के सहायक अभियंता रामअवध ने गुरुवार को सदर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया, जिससे स्टेशन पर हडकंप मचा रहा। गंदगी देख अधीनस्थ कर्मचारियों को फटकार लगाई। कर्मचारियों को तकनीकी की जानकारी भी दी। सहायक अभियंता ने स्टेशन पहुंचने के साथ ही साफ-सफाई देखी। एक, दो व तीन न नंबर प्लेटफार्म का निरीक्षण किया तथा गंदगी देख अधीनस्थ कर्मचारियों व अधिकारियों को फटकार लगाई तथा ईमानद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:53 PM (IST)
        

कोतवाली से जुलूस के साथ जमानत कराने पहुंचा आरोपी

देवरिया : कोतवाली पुलिस ने अपशब्द बोलने के मामले में एक ठेकेदार को बुधवार की रात बस स्टैंड के समीप उसके आवास से गिरफ्तार कर लिया। गुरुवार की सुबह सूचना मिलने के बाद विधायक, पूर्व विधायक समेत सैकड़ों लोग कोतवाली पहुंच गए और आरोपी का जल्द से जल्द चालान करने की बात कहने लगे। पुलिस बैकफुट पर आ गई और ठेकेदार समर्थकों के साथ जुलूस लेकर उपजिलाधिकारी न्यायालय में जमानत कराने पहुंचा। कोतवाली क्षेत्र के ग्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:51 PM (IST)
        

ताला तोड़कर लाखों का सामान उड़ाया

देवरिया: कोतवाली क्षेत्र के ग्राम टेकनपुरा निवासी राजेश यादव पुत्र राम नारायण यादव के परिवार के सदस्य बुधवार की रात भोजन के बाद गर्मी के चलते घर में ताला जड़कर छत पर सोने चले गए। सुबह सोकर उठे तो उनके होश उड़ गए। घर का ताला टूटा हुआ था और सारा सामान बिखरा पड़ा था। यह देख अंदर गए तो सामान बिखरा पड़ा था। आठ हजार रुपये नगद, आलमारी में रखे आभूषण व साड़ियां गायब थीं। परिजनों के अनुसार दो लाख रुपये से अधिक क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:46 PM (IST)
        

भाजपा नेता को जान से मारने की दी धमकी

देवरिया : सलेमपुर विकास खंड के ग्राम मनिहारी निवासी तथा भाजपा नेता पवन उपाध्याय को जनसूचना के तहत जानकारी मांगने पर ग्राम पंचायत अधिकारी द्वारा जान से मारने की धमकी देने का मामला प्रकाश में आया है। भाजपा नेता ने पुलिस को तहरीर दी है। मनिहारी निवासी सत्यम उर्फ पवन उपाध्याय भाजपा नेता हैं। उन्होंने गांव में कराए गए विकास कार्यों की जनसूचना खंड विकास अधिकारी से मांगी है। खंड विकास अधिकारी ने ग्राम ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:45 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री के आदेश पर आज मेहरौना में जांच करेंगे अधिकारी

देवरिया : विकास खंड के मेहरौना गांव में मनरेगा में धांधली की शिकायत को लेकर गांव के अवनीश मिश्र ने प्रार्थना पत्र प्रधानमंत्री कार्यालय, सीबीआइ व मुख्यमंत्री को भेजा है। प्रधानमंत्री कार्यालय से अंबुज शर्मा अवर सचिव एवं केंद्रीय लोक सूचना अधिकारी ने पत्र प्रेषित कर बताया है कि उत्तर प्रदेश सरकार को यथोचित कार्रवाई के लिए प्रेषित कर दिया गया है, जबकि सीबीआइ प्रमुख दिल्ली ने बताया है कि एचओजी लखनऊ क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:38 PM (IST)
        

इमरजेंसी में गंदगी देख नाराज हुए सीएमओ

देवरिया : मुख्य चिकित्साधिकारी डा.डीके ¨सह ने गुरुवार की दोपहर जिला अस्पताल स्थित इमरजेंसी का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान जहां गंदगी मिलने पर नाराजगी जताई। वहीं खराब पड़े सक्शन मशीन को बदलने का निर्देश दिया। डा.¨सह दोपहर लगभग 12 बजे जिला अस्पताल की इमरजेंसी पहुंचे। सबसे पहले उनकी नजर वहां खराब पड़े सक्शन मशीन पर पड़ी। मरीज हित को देखते हुए उन्होंने तत्काल बदलने का निर्देश दिया। गत दिनों इमरजेंसी में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:37 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें