Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

डाक्टरों के निजी प्रैक्टिस के विरोध में धरना जारी

- चौथे दिन भी जारी रहा पूछासंस पदाधिकारियों का धरना कैच वर्ड: धरना चित्र परिचय..20डीईओ-10जेपीजी जिला अस्पताल परिसर में सभा को संबोधित करते छात्रनेता अरविंद गिरी। जागरण जागरण संवाददाता, देवरिया : जिला अस्पताल के डाक्टरों द्वारा निजी प्रैक्टिस व बाहर से दवाएं लिखने के विरोध में पूर्वाचल छात्र संघर्ष समिति के पदाधिकारियों का धरना शनिवार को चौथे दिन भी जारी रहा। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि कानून ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:40 PM (IST)
        

विद्युत कर्मियों ने भरी हुंकार

धरने को संबोधित करते हुए राजनाथ मिश्र ने कहा कि सरकार 14 जनवरी 2000 के समझौते के आधार पर विद्युत परिषद का पुनर्गठन करे। ठेकेदारी प्रथा में मजदूरों के ईपीएफ कटौती में करीब एक हजार करोड़ रुपये का गबन किया गया है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की समस्याओं का निराकरण न होने पर संगठन चुप नहीं बैठेगा। उन्होंने कहा कि संगठन 20 से 24 जनवरी तक लखनऊ स्थित मुख्यालय पर आंदोलन करेगा। इसके बाद 10 फरवरी को विधानसभा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:02 PM (IST)
        

बलिया को हरा मुबारकपुर फाइनल में

देवरिया : चीनी मिल के क्रीड़ांगन में चल रहे परमपूज्य बाबा हंसराज दासजी मेमोरियल फुटबाल प्रतियोगिता में शुक्रवार को पहला सेमीफाइनल मैच मुबारकपुर व बलिया की टीमों के बीच खेला गया। मुबारकपुर के खिलाड़ियों ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए बलिया को 2-0 के अंतर से हराकर फाइनल में स्थान पक्का किया। मैच के प्रारंभ में मुबारकपुर के खिलाड़ियों ने बलिया पर आक्रमण शुरू कर दिया। बलिया की रक्षापंक्ति मजबूत होन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:39 PM (IST)
        

मानक अनरूप कार्य करने के निर्देश

देवरिया : क्षेत्र के निर्माणाधीन रुद्रपुर-नकईल मार्ग में अनियमितता की शिकायत पर ग्रामीण अभियंत्रण सेवा के अभियंता ने गुरुवार की शाम जायजा लिया। अनियमितता देख उन्होंने फिर से निर्माण कार्य कराने का आदेश दिया। विभाग के अधिशासी अभियंता अवधेश मणि ने देर शाम मौके पर पहुंच कर निर्माणाधीन सड़क की हालत देखी और ग्रामीणों से गिट्टी उखड़वा कर जांच की। मानक के अनुसार कार्य न करने पर ठेकेदार को डांट पिलाई। उन्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:37 PM (IST)
        

अतिक्रमण न हटाए जाने पर आमरण अनशन की चेतावनी

देवरिया : लार विकास खंड के ग्राम पटनेजी निवासी एक व्यक्ति ने खलिहान की जमीन से अतिक्रमण न हटाए जाने से क्षुब्ध होकर एक जनवरी से गांव के ब्रह्मास्थान पर आमरण अनशन की चेतावनी दी है। उसने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर इसकी सूचना भी दी है। गांव के सतीश चंद्र दुबे ने जिलाधिकारी को पत्र भेजा है, जिसमें कहा है कि गांव के खलिहान की भूमि पर अवैध कब्जा है। गांव में कराए कायरें की भी जानकारी कई बार अधिकारियों क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:36 PM (IST)
        

ब्रजबिहारी पांडेय बने अध्यक्ष

देवरिया : तहसील बार ऐसोसिएशन के पदाधिकारियों को पुन: अगले वर्ष के लिए बहाल कर दिया। बार संघ की एल्डर्स कमेटी के सदस्य रमेश चंद्र मणि, परशुराम मिश्र, राजशरण सिंह और धनंजय सिंह ने पुरानी कमेटी को आपसी सहमति के बाद बहाल कर दिया। इसमें ब्रजबिहारी पांडेय अध्यक्ष, भूपेंद्र चंद्र शर्मा उपाध्यक्ष, आनंद शंकर मणि कनिष्ठ उपाध्यक्ष, आनंद सिंह महामंत्री, रणवीर सिंह कनिष्ठ मंत्री चुने गए। सीताराम निषाद, अनिल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:36 PM (IST)
        

बच्चों ने दिखाई खेल प्रतिभा

देवरिया : उपनगर के सेंट जेवियर्स हाईस्कूल के बच्चों ने तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता के पहले दिन बढ़चढ़ कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। बच्चों ने मनोहारी सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। इस दौरान खो-खो, कबड्डी, ऊंची कूद, लंबी कूद, गोला क्षेपण, रस्सी खींचो सहित अन्य प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। विद्यालय के निदेशक रोशन जायसवाल ने कहा कि खेल प्रतियोगिता में भाग लेने से बच्चों के अंदर छिपी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:35 PM (IST)
        

पुलिस ने पूछताछ के लिए एक को उठाया

देवरिया : भटनी उपनगर के मुख्य बाजार में चार दिन पूर्व हुई चोरी के मामले में पुलिस ने साहोपार गांव के समीप से एक युवक को हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ कर रही है। पुलिस को इससे बड़ी सफलता की उम्मीद है। चार दिन पूर्व भटनी बाजार में स्थित मनोज कुमार व धनंजय कुमार की सराफा की दुकानों को चोरों ने निशाना बना दिया। इसके बाद व्यापारियों ने दुकानें बंदकर अपना आक्रोश जताया था और एक सप्ताह में घटना का ख... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:34 PM (IST)
        

युवक से पूछताछ कर रही क्राइम ब्रांच

देवरिया : लार उपनगर में चार माह पूर्व हुए गोलीकांड में आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने प्रयास तेज कर दिया है। क्राइम ब्रांच की टीम ने एक युवक को तीन दिन से हिरासत में ले रखा है, जिससे पूछताछ कर रही है। चार माह पूर्व लार उपनगर में मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने ईद के दिन ही एक व्यक्ति को गोली मार दी थी। इसके बाद से ही पुलिस संदिग्ध आरोपियों की गिरफ्तारी में जुटी हुई है। पहले इसकी विवेचना लार पु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:33 PM (IST)
        

प्रधानमंत्री दुनिया में बढ़ा रहे भारत का मान

देवरिया : भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के तत्वावधान में शुक्रवार को प्रतापपुर में व भारतीय जनता युवा मोर्चा के संयोजन में वार्ड नंबर तीन में सदस्यता अभियान चलाया गया। दो स्थानों पर तकरीबन 300 लोगों को पार्टी की सदस्यता दिलाई गई। प्रतापपुर में जिलाध्यक्ष प्रमोद सिंह ने कहा कि भाजपा जैसा दल पूरे देश में नही है। राष्ट्रीय सोच के साथ समाज के हर तबके का विकास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है, जो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:32 PM (IST)
        

पुरानी रंजिश में युवक पर हमला

देवरिया : उपनगर के बस स्टैंड के समीप पुरानी रंजिश में कुछ लोगों ने एक युवक की पिटाई कर दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया, जहां दोनों पक्ष एक बार फिर आमने-सामने हो गए। सूचना पाकर पहुंची कोतवाली पुलिस ने हस्तक्षेप कर मामले को शांत कराया। इस मामले में एक पक्ष ने पुलिस को तहरीर दी है। बताया जा रहा है कि एक दिन पूर्व हरैया लाला में किसी बा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:32 PM (IST)
        

सड़क निर्माण को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

देवरिया : क्षेत्र के शाहपुर से सुंदरपुर तक क्षतिग्रस्त मार्ग के निर्माण को लेकर शुक्रवार को ग्रामीणों ने शाहपुर चौराहे पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने फोन पर जिलाधिकारी से वार्ता किया। जिलाधिकारी ने आश्वासन दिया कि शीघ्र सड़क निर्माण करा दिया जाएगा। शाहपुर मार्ग वर्षों से क्षतिग्रस्त पड़ा हुआ है। आने-जाने वाले राहगीर आएदिन वाहन लेकर गिर रहे हैं। ग्रामीणों ने क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि और उच्चाधिका... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:31 PM (IST)
        

अलाव से लगी आग, वृद्ध की मौत

देवरिया : सदर कोतवाली क्षेत्र के इजरही गांव में गुरुवार की रात अलाव से भड़की आग में झुलसे 75 वर्षीय वृद्ध की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। अग्निशमन दस्ते ने आग पर काबू पाया। वृद्ध के शव का दाह संस्कार परिजनों ने कर दिया है। अग्निशमन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक ग्रामीणों से सूचना मिली कि इजरही गांव निवासी रामपति गुप्ता पुत्र स्व.लाल बिहारी के घर में अलाव से आग लग गई है। सूचना पाकर टीम मौके पर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:31 PM (IST)
        

अजय अध्यक्ष व मंत्री बने मणिकेश्वर

देवरिया : विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक शुक्रवार को ब्लाक संसाधन केंद्र अवराचौरी पर हुई, जिसमें बैतालपुर का अध्यक्ष अजय मिश्र व मंत्री मणिकेश्वर सिंह को चुना गया। चुनाव जिलाध्यक्ष हरेराम दीक्षित, महामंत्री विज्ञान सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष गोरखनाथ श्रीवास्तव की देखरेख में संपन्न हुआ। इस दौरान वरिष्ठ मंडलीय उपाध्यक्ष उपेंद्र उपाध्याय व विशेष आमंत्रित सदस्य विनय द्विवेदी उपस्थित रह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:29 PM (IST)
        

अभिभावकों ने सीडीओ को सौंपा पत्रक

देवरिया : महाराजा अग्रसेन बालिका इंटर कालेज के अभिभावक संघ ने शुक्रवार को मुख्य विकास अधिकारी को पत्रक सौंपा। अभिभावकों का आरोप था कि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के कर्मचारियों की लापरवाही से दो वर्ष से स्कूल के छात्रों में गणवेश वितरण नहीं हुआ है। अभिभावक संघ के अध्यक्ष सुबाष राय के नेतृत्व में सौंपे ज्ञापन में कहा गया है कि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के कर्मचारियों की लापरवाही स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:29 PM (IST)
        

विद्युत कर्मियों ने बनाई आंदोलन की रणनीति

देवरिया : विद्युत कर्मियों की समस्याओं को लेकर होने वाले आंदोलन को सफल बनाने के लिए शुक्रवार को विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा समिति की बैठक हुई, जिसमें केंद्रीय नेतृत्व के आह्वान पर 20 दिसंबर को विद्युत वितरण मंडल कार्यालय पर होने वाले धरने को सफल बनाने की रणनीति बनाई गई। बैठक को संबोधित करते हुए राजनाथ मिश्र ने कहा कि वर्ष 2000 में विद्युत परिषद के विघटन के समय सरकार से जो समझौता हुआ थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:28 PM (IST)
        

परिचय पत्र पाते ही खिले बच्चों के चेहरे

देवरिया : क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय कोटवा मिश्र में शुक्रवार को खंड शिक्षाधिकारी माधवेंद्र पांडेय ने 137 बच्चों को परिचय पत्र वितरित किया। परिचय पत्र पाते ही छात्रों के चेहरे खिल उठे। खंड शिक्षाधिकारी श्री पांडेय ने कहा कि शिक्षा की गुणवत्ता में थोड़ा सुधार कर लें, तो कांवेंट स्कूलों को पीछे छोड़ सकते हैं। यह ब्लाक का पहला विद्यालय है, जहां के बच्चों को परिचय पत्र दिया गया है। प्रधानाध्यापक शहा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:28 PM (IST)
        

ओमान से पहुंचा शव,मचा कोहराम

देवरिया : बरहज नगर के आजाद नगर दक्षिणी निवासी संजय कुमार जायसवाल (35) पुत्र जयप्रकाश जायसवाल का शव गुरुवार को देर रात ओमान से घर पहुंचा। दरवाजे पर ताबूत उतरते ही घर में कोहराम मच गया। परिजनों की चीत्कार से माहौल गमगीन हो गया। संजय की 12 दिसंबर को ओमान में बाजार जाते समय बस की चपेट में आने से मौत हो गई थी। रात को करीब साढ़े नौ बजे ताबूत में रखा शव दरवाजे पर उतरा। शव को देखते ही परिजन विलाप करने लग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:26 PM (IST)
        

छात्रों पर हमले के विरोध में कांग्रेसियों का प्रदर्शन

देवरिया : जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक शुक्रवार को टाउनहाल स्थित पार्टी कार्यालय पर हुई, जिसमें जिला अस्पताल परिसर में शांतिपूर्वक धरना दे रहे छात्र संघर्ष समिति के पदाधिकारियों पर दलालों द्वारा किए गए हमले पर आक्रोश व्यक्त किया गया। जिलाध्यक्ष राघवेंद्र सिंह राकेश नेतृत्व में कांग्रेसी जुलूस निकाल कलेक्ट्रेट पहुंचे तथा जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान जिला उपाध्यक्ष महेंद्र मिश्रा, नौशाद खां... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:24 PM (IST)
        

हर गांव में लगेंगे विद्युत मीटर : डा.काजल

देवरिया : पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम वाराणसी के प्रबंध निदेशक डा.काजल ने शुक्रवार को विकास भवन के गांधी सभागार में विद्युत विभाग के अधिकारियों व प्रधानों की संयुक्त बैठक ली। उन्होंने कहा कि जो गांव शत प्रतिशत बिल जमा कर देते हैं उनको आदर्श गांव घोषित करने के साथ ही उनको रोस्टिंग से मुक्त रखा जाएगा। हर गांव एक साल में विद्युत मीटर से लैस कर दिए जाएंगे। डा. काजल ने कहा कि शहर से पांच किमी की परि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:24 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें