देवरिया

  • गांव-गांव पहुंच रही सपा की संदेश यात्रा

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 11:34 PM (IST)

    बरहज, देवरिया: सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यो की लंबी फेहरिस्त के साथ बुधवार को भी सपा नेताओं की साइकिल गांव-गांव घूमी। कार्यकर्ताओं ने पार्टी की उपलब्धियों के साथ ही चलाई जा रही विकास परक योजनाओं से लोगों को अवगत कराया। समाजवादी नेता पीडी तिवारी के नेतृत्व में भलुअनी के तरौली चौराहे से निकली सायकिल यात्रा करायल शुक्ल, खोरी, महेन होते हुए बरांव चौराहे पर पहुंच सभा में तब्दील हो गई। संबोधित कर... और पढ़ें »

  • अस्पताल में महिला ने वार्ड ब्वाय को पीटा

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 11:33 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सलेमपुर, देवरिया : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के दवा वितरण कक्ष में एक महिला अचानक घुस गई और वार्ड ब्वाय की पिटाई शुरू कर दी। यह देख लोग अवाक रह गए। महिला ने सरकारी कागजात भी फाड़ दिया। बीच-बचाव करने कर्मचारी व अन्य लोग पहुंचे तो उनसे भी महिला उलझ गई। बाद में पुलिस बुलाना पड़ा तब मामला शांत हुआ। इस मामले में वार्ड ब्वाय ने कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है। हालांकि देरशाम तक मुकदमे की ... और पढ़ें »

  • दो पक्षों में चले ईंट पत्थर, महिला समेत आधा दर्जन घायल

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 11:32 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, खुखुंदू, देवरिया : थाना क्षेत्र के ग्राम परसिया वंशी में गाय दरवाजे पर जाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया और जमकर ईंट-पत्थर चले। इसमें महिला समेत आधा दर्जन लोग घायल हो गए। घायलों का उपचार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया। इस मामले में पीड़ित पक्ष ने पुलिस को तहरीर दी है। हालांकि देरशाम तक कार्रवाई नहीं हो सकी थी। गांव के एक व्यक्ति के दरवाजे पर दूसरे व्यक्ति की गाय चल... और पढ़ें »

  • मौसम ने बदला करवट

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 11:30 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया : चिलचिलाती धूप व उमस भरी गर्मी में मौसम ने करवट ली है। बुधवार को दोपहर में अचानक तेज हवा चलने से जहां लोगों को राहत मिली वहीं जनपद के पथरदेवा व तरकुलवा क्षेत्र में तेज हवा के साथ बारिश हुई और ओले भी पड़े। इसका असर सब्जी की फसल के साथ ही ईंट कारोबार पर पड़ा। कुछ स्थानों पर पेड़ की डाल टूट कर गिर गई। उमस भरी गर्मी व धूप से लोग परेशान थे। दिन में तेज हवा चलने लगी। धूल क... और पढ़ें »

  • सवा एकड़ में बनेगा परशुरामधाम में सरोवर

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 11:28 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सलेमपुर, देवरिया : सलेमपुर विकास खंड के परशुरामधाम सोहनाग में दस एकड़ में फैले पोखरे का सुंदरीकरण कार्य बुधवार को और तेज हो गया। जेसीबी के अलावा अन्य मशीनें भी खोदाई के लिए लायी गई है। उस पोखरे में सवा एकड़ में दस फीट और नीचे सरोवर बनाया जाएगा। उधर क्षेत्रीय विधायक मनबोध प्रसाद ने भी पोखरे का निरीक्षण किया और पोखरे के सुंदरीकरण में अपना सहयोग देने का लोगों को आश्वासन दिया। देवों... और पढ़ें »

  • जल संरक्षण की मिसाल बने उदय प्रताप

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 11:27 PM (IST)

    बरहज, देवरिया : पूरा देश जल संकट से जूझ रहा है। भीषण गर्मी व अवर्षण के कारण नदियां व जलाशय बेपानी हो गए हैं। देर से ही सही पर जल संरक्षण के लिए सरकार द्वारा तालाबों की खोदाई पर पानी की तरह पैसा बहाया जा रहा है बावजूद गांवों के तालाब सूखे हैं। ऐसे में बरहज तहसील क्षेत्र के ग्राम कपरवार निवासी उदय प्रताप ¨सह लोगों के लिए नजीर बने हैं। शिक्षक की नौकरी से अवकाश ग्रहण करने वाले उदय प्रताप जन सरो... और पढ़ें »

  • मारपीट में दस घायल, नौ पर मुकदमा

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 11:25 PM (IST)

    बरहज, देवरिया: क्षेत्र के ग्राम गौरा कटइलवा में मंगलवार की रात हुई मारपीट में एक पक्ष के रमेश 26, रघुवर 24 पुत्र लालबहादुर, शीलम 22 पत्नी रघुबर, आकाश 17 पुत्र संतोष व दूसरे पक्ष से माया 12, प्रीति 8 पुत्री रामदयाल, शिवम पुत्र गुड्डू, दुर्गावती 40 पत्नी रामकेवल, शकुंतला 36 पत्नी भूलन, अजय 13 पुत्र जयराम घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए सीएचसी बरहज पहुंचाया गया। थानाध्यक्ष परमाशंकर यादव ने बताया क... और पढ़ें »

  • आठ घंटे ठप रही बिजली आपूर्ति

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 11:22 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया: जनपद के मझना नाला स्थित 79 नंबर टावर का जंफर टूटने से बुधवार को देवरिया-कसया के लगभग ढाई दर्जन बिजली उपकेंद्रों में आठ घंटे तक विद्युत आपूर्ति ठप रही। इससे जहां लाखों की आबादी गर्मी से परेशान रही वहीं विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों का पूरा दिन फाल्ट ढूंढने में गुजर गया। काफी मशक्कत के बाद सुबह 11.30 बजे से बाधित विद्युत आपूर्ति शाम 7.30 बजे बहाल हो सकी। जानकारी के अनु... और पढ़ें »

  • गांव की पगडंडियों पर चली सपा की साइकिल

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 11:14 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया: समाजवादी पार्टी के आह्वान पर सपाइयों ने बुधवार को गांवों की पगडंडियों पर साइकिल चलाते हुए, गांवों में प्रदेश सरकार द्वारा किए गए ऐतिहासिक कार्यों के बारे में जानकारी दी। सपा नेता नित्यानंद पांडेय के नेतृत्व में देवरिया सदर विधान सभा क्षेत्र में साइकिल यात्रा निकली। श्री पांडेय ने कार्यकर्ताओं के साथ साकेत नगर, खरजरवा, तिलई बेलवा, सकरापार, चितामनचक, चकियवां होकर पिपरपाती ... और पढ़ें »

  • सरस्वती देवी चुनी गई प्रधान संघ की अध्यक्ष

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 11:11 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सलेमपुर, देवरिया : उपनगर के ¨सचाई विभाग के डाक बंगला परिसर में बुधवार को प्रधानों की बैठक आयोजित की गई। इसमें सलेमपुर ब्लाक के प्रधान संघ का चुनाव गहमागहमी के बीच हुआ, जिसमें धनौती राय की महिला ग्राम प्रधान सरस्वती देवी को प्रधान संघ का अध्यक्ष चुना गया। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत बैठक सुबह 11 बजे से ¨सचाई विभाग के डाक बंगला परिसर में शुरू हुई। बैठक में प्रधानों ने विभिन... और पढ़ें »

  • सरयू तट पर मुक्तिधाम का निर्माण तेज

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 11:10 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरहज, देवरिया : बरहज (कटइलवा) के सरयू तट पर प्रस्तावित मुक्तिधाम का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। प्रो. सीपी ¨हगुरानी के निर्देशन में दो अभियंता के साथ करीब दो दर्जन मजदूर इस कार्य में दिन रात लगे हैं। लगभग 11 एकड़ क्षेत्रफल में बनने वाले मुक्तिधाम पर शव के दाह संस्कार के लिए 24 स्थल होंगे, जो चार स्टेप में बनाए जाएंगे। हर स्टेप पर छह स्थल बनेंगे। प्रथम स्टेप नदी तल पर होगा। ... और पढ़ें »

  • टीईटी अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज बर्बरतापूर्ण कार्रवाई

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 11:08 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया: टीईटी संघर्ष मोर्चा की बैठक बुधवार को न्यू कालोनी स्थित पार्क में आयोजित की गई। बैठक में बेसिक शिक्षा निदेशालय इलाहाबाद में सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार अभ्यर्थियों की नियुक्ति के लिए 2 मई से अनिश्चितकालीन धरने का आयोजन किया गया, जिसमें 3 मई को शाम अंधेरा होने के पश्चात निदेशालय का गेट बंदकर अभ्यर्थियों पर लाठियां बरसाई गई। सभी अभ्यर्थियों ने इस बर्बरतापूर्ण कार्रवाई की क... और पढ़ें »

  • स्थानांतरण के विरोध में वकीलों का प्रदर्शन

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 11:07 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरहज, देवरिया: जिला प्रशासन द्वारा उपजिलाधिकारी बरहज मायाशंकर यादव के स्थानांतरण के विरोध में बुधवार को अधिवक्ताओं का आक्रोश फूट पड़ा। तहसील परिसर में अधिवक्ताओं ने प्रदर्शन कर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि राजनीतिकद्वेष के चलते ईमानदार अधिकारी का तबादला जनमानस के साथ खिलवाड़ है। जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अधिवक्ताओं ने चेतावनी द... और पढ़ें »

  • शराब व्यवसायी-ग्रामीणों में विवाद गहराया

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 11:05 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया: आबकारी विभाग का दांव अचानक उल्टा हो गया है। कारण कि बिहार सीमा पर शराब की दुकान खोलने का ग्रामीण जबरदस्त विरोध कर रहे हैं। बुधवार को दर्जनों की तादाद में जिला मुख्यालय पहुंचे महुजा गांव के ग्रामीणों ने डीएम व एसपी से मुलाकात की। एक तरफ जहां उन्होंने देशी शराब के दुकान की अनुज्ञप्ति निरस्त करने की मांग की तो दूसरी ओर महिलाओं से मारपीट करने के आरोपी व्यवसायी व उसके का¨रदे क... और पढ़ें »

  • कोटेदारों का धरना समाप्त

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 11:03 PM (IST)

    जागरण संवाददाता,रुद्रपुर, देवरिया : घटतौली और हाट शाखा प्रभारी के हटाने की मांग को लेकर चार दिनों से चल रहा कोटेदारों का धरना उप जिलाधिकारी द्वारा हाट शाखा प्रभारी को हटाने के आश्वासन के बाद समाप्त हो गया। कोटेदार हाट शाखा प्रभारी की कार्यशैली से काफी नाराज थे। इसको लेकर आरपार की मूड को देखते हुए प्रशासन को उनकी बात माननी पड़ी। उप जिलाधिकारी राकेश ¨सह ने कहा कि केंद्र पर किसी प्रकार की घटतौली नही... और पढ़ें »

  • मुस्लिम समाज को सभी दलों ने दिया धोखा : अमजद

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 11:02 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, भाटपाररानी, देवरिया : तहसील क्षेत्र के छितरौली गांव में राष्ट्रीय अल्पसंख्यक सभा के तत्वावधान में बुधवार को बैठक हुई। राष्ट्रीय अल्पसंख्यक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमजद खान तमन्ना ने कहा कि सभी राजनीतिक दल दलित व मुसलमानों को वोट बैंक बनाने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। इनके विकास का वादा कर चुनाव में वोट लेते हैं और चुनाव समाप्त होने के बाद वादे को भूला दिया जाता है। सभी दलों ने मु... और पढ़ें »

  • जांच में फंस सकती है कोटेदारों की गर्दन

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 11:01 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सलेमपुर, देवरिया: भटनी के नूरीगंज में चल रहे नकली डीजल बनाने के कारोबार का भंडाफोड़ होने के बाद पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर छानबीन शुरू कर दी है। दो लोगों को मौके से पुलिस ने गिरफ्तार किया है और उनसे कारोबार से जुड़े अन्य लोगों के बारे में जानकारी प्राप्त करने में जुटी है। कुछ कोटेदारों की भी गर्दन फंसने की संभावना है। भटनी के नूरीगंज म... और पढ़ें »

  • संगठन की मजबूती पर बल

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 10:59 PM (IST)

    जागरण संवाददाता,देवरिया : हियुवा के जिला संयोजक नीरज शाही ने कहा कि भारत का भाग्यविधाता किसान आज संकट के दौर से गुजर रहा है, कृषि प्रधान देश भारत के किसानों को एक तो मौसम की मार ऊपर से सरकारी अदूरदर्शी नीतियों की दोहरी मार झेलनी पड़ रही है। शाही बुधवार को महारानी चंडिका छात्रावास में हियुवा के मासिक बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सत्र 2015-16 व अन्य गन्ना मूल्यों का भुगतान चीनी मिलों... और पढ़ें »

  • केंद्र के विकास कार्यों से विपक्षी दल बेचैन

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 10:58 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, भाटपाररानी, देवरिया: उपनगर के रतसिया मोड़ व बखरी बाजार में भारतीय जनता पार्टी के कैंप कार्यालय में कार्यकर्ताओं की बैठक बुधवार को प्रेम सागर वर्मा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में वरिष्ठ भाजपा नेता उमेश प्रसाद शाही ने कहा कि केंद्र में जबसे भाजपा की सरकार बनी है तब से विपक्षी आरोप लगा रहे हैं, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। केंद्र के बाद अब प्रदेश की बारी है। केंद्र सरकार के ... और पढ़ें »

  • आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर लेखपाल हड़ताल पर

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 10:56 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सलेमपुर, देवरिया : भटनी थाना क्षेत्र के ग्राम साहोपार में राजस्व टीम पर हुए हमले के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर बुधवार को सलेमपुर के लेखपाल आक्रोशित हो गए। प्रदर्शन कर लेखपाल हड़ताल पर चले गए और तहसीलदार कार्यालय के सामने धरना पर बैठ गए। लेखपालों ने आरोपियों की गिरफ्तारी होने तक आंदोलन जारी रखने का एलान किया है। उधर राजस्व कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से राजस्व से संब... और पढ़ें »

(News from Deoria, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें