देवरिया

  • चौपाल में छाया रहा बिजली विभाग का मुद्दा

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:25 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गौरीबाजार, देवरिया : मंडलायुक्त पी.गुरु प्रसाद ने शनिवार को आयोजित चौपाल में ग्रामीणों की फरियाद सुनी। उन्होंने विकास कार्यों से संबंधित प्रमुख ¨बदुओं की समीक्षा करते हुए अधिकारियों की क्लास ली। चौपाल में ग्रामीणों ने सिलसिलेवार समस्याओं को मंडलायुक्त के सामने रखा। उन्होंने मौके पर ही समस्याओं का समाधान किया। प्रसाद गौरीबाजार विकास खंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत पथरहट में चौपाल क... और पढ़ें »

  • आंधी से सलेमपुर क्षेत्र में भारी क्षति

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:24 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सलेमपुर, देवरिया: शुक्रवार की रात बारिश के साथ आई तेज आंधी के चलते कई स्थानों पर जहां पेड़, विद्युत पोल टूट कर सड़क पर गिर गए, वहीं कई लोगों का आशियाना भी उजड़ गया। साथ बिजली आपूर्ति भी पूरी रात ठप रही। बिजली आपूर्ति ठप होने से उपभोक्ताओं में हाहाकार मचा रहा। उधर सड़क पर पेड़ गिर जाने से सलेमपुर-भागलपुर मार्ग पर पूरी रात आवागमन भी बाधित रहा, जिसके चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना... और पढ़ें »

  • लाभार्थीपरक योजनाओं की पारदर्शिता पर असंतोष

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:24 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया : मंडलायुक्त गोरखपुर पी गुरु प्रसाद ने शनिवार को विकास भवन के गांधी सभागार में विकास से जुड़े अधिकारियों की जमकर क्लास ली। उन्होंने विकास एवं लाभार्थी परक योजनाओं की पारदर्शिता पर असंतोष जाहिर करते हुए नाराजगी जताते हुए समय के अनुरुप कार्य कराने का निर्देश दिया। मंडलायुक्त ने विकास कार्यों से संबंधित प्रगति पुस्तिका को अपनी देखरेख में संपन्न न कराने पर जिला अर्थ एवं संख्... और पढ़ें »

  • आंधी से पांच सौ गांव की विद्युत आपूर्ति ठप

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:22 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया : आंधी पानी से शुक्रवार की शाम तीन दर्जन विद्युत पोल टूट गए और पांच सौ गांवों की विद्युत आपूर्ति ठप हो गई, जिससे लोगों को अंधेरे में रात गुजारनी पड़ी। उपनगर के सरकारी दफ्तरों में शनिवार को कामकाज पूरी तरह ठप रहे। उधर विभागीय अधिकारी दावा कर रहे हैं कि आपूर्ति बहाल होने में दो से तीन दिन लगेंगे। देवरिया उपकेंद्र से उसरा बाजार को जाने वाली 33 हजार केवी के पांच पोल आंधी में... और पढ़ें »

  • सेतु निगम के जेई को बनाया बंधक

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:21 PM (IST)

    गौरीबाजार, देवरिया : उपनगर की जर्जर सड़कों को लेकर शनिवार को व्यापारियों ने सेतु निगम के अवर अभियंता को बंधक बना लिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने अवर अभियंता को ढाई घंटे बाद व्यापारियों के चंगुल से छुड़ाया। आक्रोशित व्यापारियों का आरोप है कि निर्मित ओवरब्रिज के चलते सड़कें बदहाल हो चुकी है। निर्माण धीमी गति से चल रहा है, जिससे व्यापार प्रभावित है। पुलिस ने अवर अभियंता को कमिश्नर के चौपाल म... और पढ़ें »

  • अज्ञात वाहन की ठोकर से युवक की मौत

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:20 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, तरकुलवा, देवरिया : थाना क्षेत्र के देवरिया-कसया मार्ग पर कोन्हवलिया मोड़ के समीप शुक्रवार की रात अज्ञात वाहन की ठोकर से 35 वर्षीय एक युवक की मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के शामीपटी निवासी प्रमोद पुत्र मल्लू की पटनवा पुल के समीप पान की दुकान है। शुक्रवार की देररात वह किसी काम से कंचनपुर आया था। लौटते समय वह कोन्... और पढ़ें »

  • कर्ज तले दबे युवक ने फंदा लगाकर दी जान

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:20 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, खुखुंदू, देवरिया : देवरिया जनपद के खुखुंदू थाना के ग्राम पड़री झिल्लिपार में शुक्रवार की रात एक युवक द्वारा कर्ज तले दबे होने के चलते फंदा लगाकर जान देने का मामला सामने आया है। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है और कर्ज के तले दबे होने के चलते आत्महत्या करने की बात कह रही है। गांव के ¨रकू ¨सह 35 पुत्र स्व. सूर्यभान ¨सह इन दिनों आर्थिक तंगी से परेशान था। इसे लेकर शाम को पत्नी से व... और पढ़ें »

  • केंद्र सरकार ने पूरा किया हर वादा : र¨वद्र

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:19 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, भाटपाररानी, देवरिया : विकास खंड के पकड़ी बाबू पूर्वांचल जूनियर हाईस्कूल में ग्रामोदय से भारत उदय कार्यक्रम के तहत सभा कर लोगों को केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई। संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि सांसद र¨वद्र कुशवाहा ने कहा कि चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से जो वादा किया उसे एक-एक कर पूरा कर रहे हैं। वे अपनी योजनाओं के माध्यम से देश से गरीबी, पिछड़े... और पढ़ें »

  • आप ने किया नगर पालिका में धरना-प्रदर्शन

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:19 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया : आम आदमी पार्टी ने संयोजक लल्लन जायसवाल के नेतृत्व में शनिवार को नगर पालिका परिसर में धरना-प्रदर्शन किया तथा पांच सूत्रीय मांगों का ज्ञापन नपा के टैक्स अधिकारी को सौंपा गया। इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए लल्लन जायसवाल ने कहा कि नगर की सडकें चलने लायक नहीं रह गई हैं। वर्षों से इनकी मरम्मत नहीं हुई, जगह-जगह सड़कों में गड्ढे बन गए, जिसके कारण आए दिन दुर्घटना होती रहती ह... और पढ़ें »

  • किसान विरोधी है प्रदेश की सपा सरकार

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:17 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया : राष्ट्रीय लोकदल जिला कार्यकारिणी की बैठक शनिवार को जिलाध्यक्ष जगदीश ¨सह की अध्यक्षता में ¨सचाई विभाग के डाक बंगले पर हुई। बैठक में मुख्य अतिथि पूर्वी जोन के अध्यक्ष ई.संतोष कुमार मिश्र ने कहा कि चीनी मिल मालिक किसानों का गन्ना भुगतान नहीं कर रहे हैं और उप्र की किसान विरोधी सरकार मिल मालिकों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है, जिससे किसान भूखमरी के कगार पर हैं। उन्होंने... और पढ़ें »

  • कलेक्ट्रेट परिसर में रसोइयों ने किया प्रदर्शन

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:17 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया : अखिल भारतीय मध्याह्न भोजन रसोइया महासंघ के तत्वावधान में शनिवार को टाउनहाल पर एकत्र होकर प्रदर्शन करते हुए कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री को संबोधित पांच सूत्री ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया। इसके बाद रसोइए धरने पर बैठक गए। धरने की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र नाथ गौतम ने किया। धरने में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सरकार रसोइयों के साथ सौतेला व्यवहार कर ... और पढ़ें »

  • निरोग रहने के लिए योग जरूरी : श्रीनारायण

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:16 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रुद्रपुर, देवरिया : उपनगर के सतासी इंटर कालेज पर 49वीं बटालियन का 15 दिवसीय योग शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें छात्रों को योग के बारे में बताया गया। इस दौरान प्रधानाचार्य श्रीनारायण पांडेय ने कहा कि योग मानव की जरूरत बन चुकी है। इस क्रिया से व्यक्ति निरोग रहता है। वर्तमान समय में लोग इस क्रिया से बच रहे हैं। इसी वजह से लोगों में दिन प्रतिदिन गंभीर बीमारी से पीड़ित रह रहे हैं। आ... और पढ़ें »

  • साठ लीटर शराब के साथ तीन गिरफ्तार

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:15 PM (IST)

    मदनपुर, देवरिया: क्षेत्र में चल रहे कच्ची शराब के खेल को समाचार पत्र में प्रमुखता से प्रकाशित होने के बाद महकमे की नींद टूटी, जिसके परिणाम स्वरुप शराब के ठिकानों पर पुलिस दबिश बढ़ गई, जिसमें साठ लीटर शराब के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। हालांकि उन्हें मुचलके पर छोड़ भी दिया गया। लोगों में महकमा द्वारा चलाए जा रहे अभियान से बड़े कारोबारियों पर कार्रवाई का इंतजार है। बता दें जागरण ने गुरुवार... और पढ़ें »

  • सपा सरकार ने पूरे किए वादे

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:13 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, करौंदी बाजार, देवरिया: समाजवादी पार्टी की सरकार ने चुनाव के दौरान किए अपने सभी वादों को पूरा करती जा रही है। कल्याणकारी योजनाओं को लागू कर सभी जाति, धर्म व मजहब से उपर उठकर लोगों का विकास किया। आज प्रदेश सरकार की बढ़ रही लोकप्रियता से विपक्षी दलों में खलबली मची हुई है। उक्त उद्गार क्षेत्रीय विधायिका गजाला लारी ने विधानसभा रामपुर कारखाना क्षेत्र के करौंदी बाजार में आरसीसी ... और पढ़ें »

  • छह घंटे थाने में चली पंचायत, फिर मानी महिला

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:11 PM (IST)

    जागरण संवाददाता मेहरौनाघाट, देवरिया: प्यार अंधा होता है, जब दिल किसी पर आ जाय तो जाति धर्म की दीवारे ढह जाती है। प्यार के परवान चढ़ने पर युवा गलत कदम भी उठा लेते हैं। रात को एक महिला ने पति का घर छोड़ प्रेमी के घर पहुंच गई, मामला जब थाने पहुंचा तो मामला और गंभीर हो गया। महिला पति की बजाय प्रेमी के साथ ही ¨जदगी बिताने की बात कहने लगी, काफी प्रयास के बाद पुलिस मामले में पंचायत कर सकी और फिर महिला ... और पढ़ें »

  • भोला शाह दरगाह पर उमड़े जायरीन

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:11 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सलेमपुर, देवरिया: मझौलीराज उपनगर के भोला शाह दरगाह पर चल रहे तीन दिवसीय सलाना उर्स के दूसरे दिन शनिवार को दरगाह पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। लोगों ने मत्था टेका और मन्नतें मांगी। उधर मेले का भव्य आयोजन किया गया। सुरक्षा के मद्देनजर कई थानों की पुलिस के साथ ही पीएसी भी तैनात की गई थी। मझौलीराज उपनगर में भोला शाह दरगाह है, जहां 27 मई से 29 मई तक तीन दिवसीय सलाना उर्स का आयोजन किया... और पढ़ें »

  • समता मूलक समाज की स्थापना बसपा का उद्देश्य

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:10 PM (IST)

    जागरण संवाददाता भाटपाररानी देवरिया: उपनगर ने सोहनपार वार्ड में शनिवार को बसपा के कैडर कैंप को संबोधित करते हुए जोनल कोआर्डिंनेटर सुधीर कुमार ने कहा की बहुजन समाज पार्टी समाज में भाई चारा स्थापित कर समतामूलक समाज की स्थापना करना चाहती है। बसपा ने सर्व जन हिताय सर्वजन सुखाय का नारा दिया और उस सपने को साकार करने का पूरा प्रयास किया। विधानसभा भाटपाररानी के प्रभारी सभाकुंवर ने कहा की बसपा की सरकार से ... और पढ़ें »

  • ग्रामीणों ने रोका पानी टंकी का निर्माण कार्य

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:09 PM (IST)

    भाटपाररानी, देवरिया : विकास खंड के लाखोपार गांव में जल निगम से बन रही पानी की टंकी के निर्माण कार्य में अनियमितता का आरोप लगाते हुए आक्रोशित ग्रामीणों ने कार्य शनिवार रोक दिया। ग्रामीणों का कहना है कि मानक के अनुरूप कार्य होने पर ही कार्य को होने दिया जाएगा। निर्माण में सफर्ड बालू का प्रयोग किया जा रहा है, बिना कुटाई के ही नींव चला दी जा रही है। यहां मुख्य रूप से परशुराम यादव, लोरिक यादव, गौतम प... और पढ़ें »

  • मेड़बंदी के साथ तैयार छठघाट पोखरा

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:08 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रुद्रपुर, देवरिया : जागरण द्वारा गोद लिए गए गौरीबाजार विकासखंड के ग्राम रामलक्षन के पोखरे की मेड़बंदी मनरेगा मजदूरों ने पूरा कर जलभराव के लिए तैयार कर दिया। शनिवार को मेड़बंदी का काम पूरा हो गया। मनरेगा योजना के तहत इस पोखरे का कायाकल्प किया गया, जिसमें गांव के दर्जनों मजदूरों ने भाग लिया। पोखरे के चारों तरफ चाक चौबंद करके मेड़बदी की गई है। प्रधान प्रतिनिधि रामनरेश प्रसाद ने कहा कि ... और पढ़ें »

  • जल संचय को तैयार प्राचीन शिव मंदिर पोखरा

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:07 PM (IST)

    गौरी बाजार, देवरिया: पंद्रह दशक पूर्व ग्राम लबकनी स्थित शिव मंदिर का ऐतिहासिक पोखरा जल संचय को तैयार है। जागरण द्वारा गोद लिया गया यह पोखरा काफी समय से उपेक्षा का शिकार था। जागरण की पहल पर मनरेगा से उसका जीर्णोद्धार कराया गया है। पोखरे की मेड़बंदी का कार्य अंतिम दौर में है। इतिहास को अपने मे समेटे इस पोखरे के तट पर स्थित प्रचीन शिव मंदिर और पीपल का पेड़ तीनों का वजूद एक साथ जुड़ा है। झाड़-झंखाड़ एव... और पढ़ें »

(News from Deoria, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें