Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

छात्रों ने बिजली केंद्र घेरा, भागे कर्मी

देवरिया : बरहज की विद्युत व्यवस्था पटरी से उतर चुकी है। कटौती से परेशान जनता आंदोलन की राह पर है। गुरुवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने नगर में प्रदर्शन कर बाद एसडीओ विद्युत का घेराव किया। छात्रों का रुख देख कर्मचारी उपकेंद्र का ताला बंद कर भाग खडे़ हुए। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष राजेंद्र कुमार वर्मा ने आंदोलनकारियों को शांत कराया। चौबीस घंटे में व्यवस्था न सुधरने पर तीस अगस्त को उ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:41 PM (IST)
        

पति के दीर्घायु के लिए सुहागिनें ने रखा तीज व्रत

देवरिया : जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण अंचलों में भी गुरुवार को सुहागिनों ने पति की दीर्घायु के लिए हरितालिका तीज व्रत रखा। निर्जला व्रतधारी महिलाएं शाम को स्नान के बाद सज-धज कर पास के मंदिरों में पहुंची। तीज कथा श्रवण कर भगवान शंकर व पार्वती की पूजा-अर्चना की। ब्राह्मणों को दान भी दिया। शहर के हनुमान मंदिर परिसर, रामजानकी मंदिर सहित विभिन्न मंदिरों में शाम को महिलाओं की भीड़ उमड़ी। हाथ में पूजा क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:39 PM (IST)
        

दंगल में गोरखपुर का दबदबा

देवरिया : बघौचघाट थाना क्षेत्र के मलवाबर बनरही गांव में शहीद रामलगन एवं रामानंद की याद में गुरुवार को मेला व दंगल का आयोजन किया गया। इस दौरान कई जनपदों से आए पहलवानों ने अपने दांव आजमाए। फाइनल मुकाबले में गोरखपुर के पहलवान ने परचम लहराया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व ब्लाक प्रमुख अजय शाही ने कहा कि इस आयोजन से हमारे अंदर देशभक्ति की भावना जागृत होती है वहीं ग्रामीण प्रतिभाओं को निखरने का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:38 PM (IST)
        

एंबुलेंस का इंतजार,टैंपो में जना बच्चा

देवरिया : शासन द्वारा गर्भवती महिलाओं को अस्पताल ले जाने व ले आने के लिए 102 दो नंबर एंबुलेंस की सुविधा दी गई है, लेकिन कर्मचारियों की लापरवाही के चलते लोगों को समुचित लाभ नहीं मिल पा रहा है। इसका उदाहरण गुरुवार को देखने को मिला। प्रसव पीड़ा से तड़पती महिला एक घंटे तक एंबुलेंस का इंतजार करती रही। जब एंबुलेंस नहीं पहुंचा, तो लोग गर्भवती को टेंपो में लेकर अस्पताल के लिए चले। अस्पताल ले जाते समय रास्ते... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:37 PM (IST)
        

गोरखपुर के लिए मांगा एम्स

देवरिया : गोरखपुर में एम्स की मांग को लेकर प्रबुद्ध वर्ग के लोगों ने उपनगर के खजुहा चौराहे पर हस्ताक्षर अभियान चलाया। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को संबोधित पत्र भी भेजा। समाजसेवी नित्यानंद त्रिपाठी के नेतृत्व में चले अभियान में दर्जनों लोगों ने हस्ताक्षर कर गोरखपुर में एम्स की स्थापना की मांग उठाई। जितेंद्र गुप्ता ने कहा कि पूर्वाचल में एम्स के लिए उपयुक्त स्थान गोरखपुर ही है। प्रतिवर्ष इंसेफ्ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:34 PM (IST)
        

डग्गामार वाहनों पर चला पुलिस का डंडा

देवरिया: नगर में सवारी गाड़ियों के चालकों की मनमानी रोकने बीड़ा अब पुलिस ने उठाया है। थानाध्यक्ष राजेन्द्र कुमार वर्मा के नेतृत्व में पुलिस ने स्टैंड के इतर बाजार में सवारी भर रहे वाहनों के पहिए से हवा निकाला तथा फिर ऐसा होने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। प्राइवेट जीप चालकों की मनमानी से नगर की यातायात व्यवस्था लड़खड़ा गई है। वाहन चालक मनमाने तरीके से जहां मन चाहे स्थान पर वाहन खड़ा कर देते हैं। वैसे त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:33 PM (IST)
        

दुष्कर्म के विरोध में सड़क पर उतरे विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ता

देवरिया : बुधवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ताओं ने रुद्रपुर में छात्रा से दुष्कर्म के प्रयास की घटना के विरोध में प्रदेश सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए सुभाष चौक पर प्रदर्शन कर किया। इस दौरान मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से इस्तीफे की मांग की। सभा का आयोजन भी किया गया। विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता टाउनहाल एकत्र हुए। यहां से प्रदेश सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए कार्यकर्ता सुभाष चौक प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:38 PM (IST)
        

महिला को पीटा

देवरिया : बुधवार को स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम सतोतर निवासी रामविलास की पत्‍‌नी को कुछ लोगों ने मारपीट कर घायल कर दिया। घायल महिला का उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कराया गया। इस मामले में उसने पुलिस को तहरीर दी है। समाचार लिखे जाने तक इस मामले में मुकदमे की कार्रवाई नहीं हो सकी थी। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:36 PM (IST)
        

डायरिया से कई पीड़ित

देवरिया : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र महेन के अंतर्गत ग्रामसभा नैपुर में कई परिवार डायरिया की चपेट में हैं। बीते 18 अगस्त को प्रफुल्ल चौबे के घर उनकी पुत्रवधू स्वीटी पत्‍‌नी पवन कुमार की हालत इतनी खराब हो गई कि उन्हें देवरिया व गोरखपुर में इलाज कराने के बाद लखनऊ के सहारा हास्पिटल में भर्ती कराना पड़ा। इसी बीच प्रफुल्ल चौबे की पुत्री भी डायरिया की चपेट में आ गई। पड़ोसी परिवार मंत्री चौबे के घर के सदस्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:34 PM (IST)
        

उत्पीड़न के खिलाफ उबाल, एसडीएम को ज्ञापन

देवरिया: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी कार्यकर्ताओं ने मझौलीराज नगर पंचायत में व्याप्त धांधली व पुलिसिया उत्पीड़न के खिलाफ बुधवार को धरना दिया। एसडीएम के आश्वासन के बाद धरना समाप्त हुआ। साथ ही जल्द समस्याओं का निस्तारण न होने पर बड़ा आंदोलन खड़ा करने का ऐलान किया गया। धरनास्थल पर सभा को संबोधित करते हुए कामरेड उमेश वर्मा ने कहा कि नगर पंचायत मझौलीराज में व्यापक पैमाने पर भ्रष्टाचार है। कार्यालय में सीसी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:34 PM (IST)
        

रोलर की चपेट में आने से छात्र घायल, गंभीर

देवरिया : कोतवाली क्षेत्र के रुद्रपुर-देवरिया मार्ग पर जंगल इमिलिहां के समीप बुधवार को स्कूल पढ़ने जा रहा एक छात्र रोलर की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गया। उपचार के लिए उसे जिला अस्पताल भर्ती कराया गया, जहां हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने मेडिकल कालेज भेज दिया जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस ने चालक को हिरासत में लेते हुए रोलर को कब्जे में ले लिया है। जानकारी के अनुसार रंजीत पाल (1... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:29 PM (IST)
        

एम्स के लिए छात्रों ने निकाली जागरुकता रैली

देवरिया: गोरखपुर में एम्स की स्थापना के लिए अब हर गांव व गलियों में मांग शुरू हो गई है। बुधवार को आदर्श गांधी शिक्षण संस्थान खखड़ी मगहरा में भी बच्चों द्वारा जागरुकता रैली निकाली गई और हस्ताक्षर अभियान चला कर मुख्यमंत्री को पत्र भेजा गया। कार्यक्रम को संबोधित करते प्रधानाचार्य मदन यादव ने कहा कि पूर्वाचल बीमारियों से हमेशा ग्रसित रहा है। इन दिनों पूर्वाचल में एक बार फिर इंसेफेलाइटिस समेत विभिन्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:26 PM (IST)
        

सम्मानित किए गए मेधावी

देवरिया: हरिद्वार में आयोजित अंतर प्रांतीय भारतीय ज्ञान परीक्षा में गोल्ड मेडल जीतने वाले रघुनाथ सिंह इंटर कालेज पैना के छात्रों को कालेज प्रशासन ने सम्मानित किया। कालेज परिसर में समारोह आयोजित कर जनपद का नाम रोशन करने वाले मेधावियों को स्मृति चिह्न व मान पत्र दिया गया। समारोह को संबोधित करते हुए प्रबंधक डा. बीके सिंह ने कहा कि भारतीय संस्कृति प्रथम संस्कृति है, जो विश्व व्यापी है। भारती ज्ञान पर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:24 PM (IST)
        

बाहर की दवा लिखने पर बिफरे प्रमुख सचिव, फटकार

देवरिया : बुधवार को प्रमुख सचिव हथकरघा एवं वस्त्रोद्योग जितेन्द्र कुमार ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बाहर की दवा लिखे जाने पर डाक्टर को फटकार लगाई वहीं इंसेफ्लाइटिस मरीजों को बेहतर इलाज का निर्देश दिया। महिला अस्पताल के निरीक्षण में अल्ट्रासाउंड मशीन खराब होने पर प्रभारी सीएमओ को पुरुष अस्पताल से दो में से एक मशीन महिला अस्पताल में शिफ्ट कराने का निर्देश दिया। प्रमुख सच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:24 PM (IST)
        

घर में घुसकर बालिका से छेड़खानी

देवरिया: कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में घर में अकेली मौजूद बालिका के साथ एक युवक द्वारा छेड़खानी करने का मामला प्रकाश में आया है। बालिका के भाई को आते देख आरोपी आलमारी में घुस गया और बालिका को जान से मारने की धमकी देता रहा। बालिका के भाई ने आरोपी को पकड़ लिया और उसकी जमकर धुनाई करने के बाद पुलिस को सौंप दिया। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत किया है। जानकारी के अनुसार गांव की एक बालिका अपने घ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:22 PM (IST)
        

बिजली के लिए हाहाकार,सड़क पर उतरे नागरिक

देवरिया : बिजली कटौती से उपभोक्ता त्रस्त हैं। बुधवार को आक्रोशित लोग सड़क पर उतर आए और जमकर प्रदर्शन किया। उपभोक्ता विद्युत उपकेंद्र व डिवीजन कार्यालय पहुंचे तो अधिकारी व कर्मचारी रास्ता नाप लिए। यह देख लोगों ने दो घंटे तक सोहनाग मोड़ के समीप मुख्य मार्ग जाम रखा। पत्रक लेने पहुंचे एसडीएम अजय कुमार श्रीवास्तव व पुलिस से भी आक्रोशित लोग उलझ गए । एक सप्ताह के अंदर बिजली के रोस्टर में फेरबदल के आश्वासन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:18 PM (IST)
        

आधी उपस्थिति पर बिफरे बीएसए

देवरिया : परिषदीय विद्यालयों में पठन-पाठन का माहौल कायम करने व छात्रों व शिक्षकों की शत-प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित करने के उद्देश्य से बीएसए मनोज कुमार मिश्रा ने मंगलवार को आधा दर्जन विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। अधिकांश विद्यालयों में नामांकन के सापेक्ष बच्चों की आधी से भी कम उपस्थित पर नाराज बीएसए ने जहां तीन प्रधानाध्यापकों से स्पष्टीकरण तलब किया वहीं शत-प्रतिशत बच्चों का ठहराव सुनिश्चित कर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 11:26 PM (IST)
        

जन समस्याओं को लेकर हियुवा का धरना

देवरिया : जनसमस्याओं को लेकर हिंदू युवा वाहिनी कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को तरकुलवा कस्बे में धरना दिया। इस दौरान सदर तहसीलदार अभय कुमार सिंह को सात सूत्रीय ज्ञापन सौंपा गया। सभा को संबोधित करते हुए जिला संयोजक नीरज शाही ने कहा कि जब से प्रदेश में सपा की सरकार बनी है तब से विकास कोसो दूर हो गया है। अपराध व दुष्कर्म की घटनाओं का ग्राफ बढ़ा है। किसान, नौजवान, छात्र व व्यापारी सभी परेशान हैं। जिला उपा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 11:26 PM (IST)
        

अधिवक्ताओं को संसाधनयुक्त होना होगा

देवरिया : स्वतंत्रता संग्राम से लेकर लोकतंत्र की स्थापना व समाज की मजबूती में अधिवक्ताओं की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। ऐसे में अधिवक्ताओं को समाज के बदलते परिवेश में सुदृढ़ व संसाधनयुक्त होना होगा। उक्त बातें डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के सभागार में मंगलवार को सदर विधायक जन्मेजय सिंह ने कहीं। सम्मान समारोह से अभिभूत सदर विधायक ने अधिवक्ताओं के बैठने के लिए टीनशेड निर्माण को लेकर अपनी निधि से पांच ला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 11:26 PM (IST)
        

एसएमसी सदस्यों को शिक्षा का अधिकार बताएंगे मास्टर ट्रेनर

देवरिया: विद्यालय प्रबंध समिति सदस्यों को शिक्षा के अधिकार से रूबरू कराने के लिए मंगलवार को बीआरसी स्थित शिक्षक भवन पर मास्टर ट्रेनर प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू हुआ। प्रशिक्षण के पहले दिन 102 में से 46 प्रतिभागी शामिल हुए। प्रशिक्षण के दौरान बतौर प्राथमिक विद्यालय देईडीहा बरहज के प्रधानाध्यापक आदित्य नारायण गुप्ता तथा दीपक जायसवाल ने प्रतिभागियों को बतौर प्रशिक्षक प्रशिक्षित किया। सुबह 10 से सायं 3... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 11:26 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें