Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 30,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

संघ की शाखा को मजबूत करने का निर्णय

देवरिया: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की बैठक विभाग प्रचारक श्रीराम की अध्यक्षता में टाउन हाल परिसर स्थित संघ कार्यालय पर रविवार को हुई। इस दौरान नागपुर में आयोजित तीन दिवसीय प्रतिनिधि सभा में लिए गए निर्णयों की जानकारी दी गई। साथ ही सभी विचार परिवार के अनुषांगिक संगठनों की समीक्षा, आगे की कार्ययोजना तथा 2016 तक प्रत्येक गांव में संघ द्वारा 5-5 लोगों की टोली बनाकर संघ के शाखा को मजबूत करने का निर्णय लि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:49 PM (IST)
        

रेडीमेड एंड होजरी के अध्यक्ष बने धनोज

देवरिया : रेडीमेड एंड होजरी एसोसिएशन की बैठक रविवार को बरनवाल सेवा सदन में हुई, जिसमें नई कमेटी का चुनाव किया गया। चुनाव में सर्वसम्मति से धनोज जायसवाल को एसोसिएशन का अध्यक्ष चुना गया। चुनाव अधिकारी सेराज अहमद, कुसुमाकर त्रिपाठी, शेषनाथ तिवारी, नब्बू के देखरेख में सर्वसम्मति से धनोज जायसवाल को निर्विरोध जिलाध्यक्ष चुना गया। इसके बाद नवनिर्वाचित अध्यक्ष का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। बैठक को सं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:48 PM (IST)
        

गोरखपुर को हरा छपरा सेमीफाइनल में

देवरिया : क्षेत्र के मेहाहरहंगपुर स्थित मदनी इंटर कालेज खेल मैदान पर फुटबाल प्रतियोगिता के चौथे दिन रविवार को छपरा व गोरखपुर की टीम के बीच मैच खेला गया, जिसमें छपरा की टीम ने गोरखपुर को एक गोल से हरा कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। मैच के प्रथम हाफ में छपरा के खिलाड़ी लारा ने एक गोल किया। दूसरे हाफ में कांटे की टक्कर हुई, लेकिन गोरखपुर की टीम एक भी गोल नहीं कर सकी। बेहतर प्रदर्शन के लिए गोरखपुर के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:48 PM (IST)
        

टाप..कौस्तुभ इंटर प्राइजेज बना चैंपियन

देवरिया : खेल निदेशालय के तत्वावधान में रवींद्र किशोर शाही स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में चल रहे जनपदीय अंडर 19 क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच कौस्तुभ इंटर प्राइजेज व लिटिल चैंप्स के बीच खेला गया, जिसमें कौस्तुभ इंटर प्राइजेज छह विकेट से लिटिल चैप्स को हराकर चैंपियन बना। विजेता तथा उपविजेता खिलाड़ियों को क्रीड़ा अधिकारी सर्वदेव सिंह यादव ने पुरस्कृत किया। टास लिटिल चैंप्स के कप्तान ने जीता और पहले खेलत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:46 PM (IST)
        

दंगल में पहलवानों ने दिखाए दांव

देवरिया : सदर विकास खंड क्षेत्र के सकरापार चितामन चक में रविवार को विराट दंगल का आयोजन किया गया। सत्येंद्र और अर्जुन यादव का मुकाबला आकर्षण के केंद्र रहा। दंगल में तिलई बेलवा के दिलीप ने प्रशांत यादव भेड़ा पकड़ा को पटखनी दी और विजेता बने। सोनू गोरखपुर व दीपक वाराणसी के बीच कांटे का मुकाबला हुआ। दोनों पहलवान एक दूसरे को पटखनी देने के लिए दांव मारते रहे। आखिरकार दंगल बराबरी पर छूटा। दंगल में 22 जोड़ी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:45 PM (IST)
        

बधईयां बाजे अंगने में..

देवरिया : कसया रोड स्थित भक्तिवाटिका बाला जी मंदिर में रविवार को श्रीराम जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। भजन व सोहर की धुन पर श्रद्धालु जमकर थिरके। बच्चों में खिलौने व टाफियां लुटाई गई। मंदिर की सजावट लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र रहा। नव वासंतिक नवरात्र महोत्सव में नौ दिन तक चले यज्ञ की पूर्णाहुति वृंदावन के आचार्यो द्वारा की गई। जगतगुरु रामानुजाचार्य स्वामी राजनारायणाचार्य जी महाराज ने कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:45 PM (IST)
        

किराए को लेकर पट्टीदारों में विवाद, फाय¨रग

देवरिया : कोतवाली थाना क्षेत्र के पुरैना चौराहे पर रविवार की शाम मकान के किराए को लेकर पट्टीदारों में विवाद हो गया। इस दौरान एक युवक ने असलहे से फाय¨रग कर दी, जिससे चौराहे पर अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलते ही मौके पर कोतवाली व खुखुंदू पुलिस पहुंच गई। सूत्रों के अनुसार एक व्यक्ति को पैर में छर्रा लग गया है। हालांकि इस मामले में देर शाम तक तहरीर नहीं दी गई थी। जानकारी के अनुसार एक परिवार की मकान पु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:44 PM (IST)
        

बच्चों की प्रस्तुतियों ने मोहा मन

देवरिया : क्षेत्र के आरएस मेमोरियल एकेडमी रामलक्षन में शनिवार की शाम आयोजित वार्षिकोत्सव समारोह में विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर बच्चों ने सबका मन मोह लिया। उद्घाटन पुलिस उपाधीक्षक सुधीर शर्मा ने किया। समारोह का शुभारंभ सरस्वती वंदना से हुआ। इसके बाद बच्चों ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। समारोह में श्री शर्मा ने कहा कि ऐसे आयोजन से बच्चों के अंदर छिपी मेघा का विकास होता है। सांस्कृतिक कार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:43 PM (IST)
        

प्रवर्तन दल ने 13 के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा

देवरिया : प्रवर्तन दल गोरखपुर की टीम ने गौरीबाजार क्षेत्र के दो स्थानों पर छापेमारी कर तेरह लोगों को पकड़ा। टीम के निरीक्षक विनय प्रकाश राय की तहरीर पर पुलिस ने 13 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। अवैध विद्युत कनेक्शन जलाने वालों के खिलाफ पांच दिवसीय अभियान चलाकर प्रवर्तन दल ने रविवार को बैतालपुर कस्बे में छापेमारी की, जहां दखन गुप्ता, श्रवण गुप्ता पुत्र लक्ष्मण, सिरजम देई में रामसकल पुत्र काश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:43 PM (IST)
        

चीनी मिल चलाने के लिए होगा आंदोलन

देवरिया : चीनी मिल श्रमिकों की बैठक रविवार को चीनी मिल परिसर में एनसीपी के पूर्व जिलाध्यक्ष व श्रमिक नेता प्रेमशंकर मिश्र की अध्यक्षता में हुई। बैठक में देवरिया चीनी मिल चलाओ व श्रमिकों का पेंशन बढ़ाओ के नारे के साथ आंदोलन करने का निर्णय लिया गया और रणनीति बनाई गई। श्रमिक नेता बृजेश कुमार ने कहा कि प्रदेश व केंद्र सरकार विधायकों व अन्य लोगों की पेंशन व सुख-सुविधा बढ़ाने का कार्य कर रही है, वहीं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:42 PM (IST)
        

भोजपुरी लोक गीतों पर झूमे श्रोता

देवरिया: खुखुंदू चौराहे पर 17वां पूर्वाचल भोजपुरी बिरहा एवं लोकगीत के दो दिवसीय कार्यक्रम का आगाज रविवार को हो गया। पूर्वाचल के विभिन्न हिस्सों से आए गायकों ने अपनी प्रस्तुति दे महोत्सव में चार चांद लगा दिया। महोत्सव का उद्घाटन पंडित योगेश्वर तिवारी ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन से पूर्वाचल की यह विधा सुरक्षित रहती ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:40 PM (IST)
        

देवरिया में खप रही गोरखपुर की कच्ची

देवरिया: जनपद के सीमावर्ती इलाकों में कच्ची का धंधा बेरोकटोक चल रहा है। करहकोल व पीपा के पुल के रास्ते लग्जरी वाहनों से रोजाना आ रही कच्ची शराब की खेप से एक तरफ जहां राजस्व की क्षति हो रही है, वहीं दूसरी तरफ इसका सेवन मौतों का कारण बन रहा है। गोरखपुर के सीमावर्ती गांवों में बन रही कच्ची शराब की खपत रुद्रपुर कछार के एक दर्जन से अधिक गांवों में हो रही है। बता दें कि दोआबा में राप्ती और गोर्रा कच्च... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:39 PM (IST)
        

ग्रामीण क्षेत्र के अस्पतालों में रात्रिकालीन चिकित्सा ध्वस्त

देवरिया : बरहज तहसील क्षेत्र के सरकारी अस्पतालों पर आपातकालीन चिकित्सा व्यवस्था ध्वस्त है। मुख्य चिकित्साधिकारी के निरीक्षण में भी यह बात उजागर हो गई। चिकित्सकों की मनमानी मरीजों की सेहत पर भारी पड़ रही है। मरीजों को चौबीस घंटे बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के लिए क्षेत्र में तीन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र है खोले गए हैं, जो बरहज, परसिया चंदौर व भलुअनी में हैं। इसके अलावा बरहज, धौला पंडित, ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:37 PM (IST)
        

छात्र देश के भविष्य

देवरिया : उपनगर के जीएम एकेडमी परिसर में रविवार को भव्य कार्यक्रम के बीच विभिन्न कक्षाओं में सर्वश्रेष्ठ अंक पाने वाले छात्रों को स्मृति चिह्न व मेडल देकर सम्मानित किया गया। साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करने वाले दर्जनों लोगों को भी सम्मानित किया गया। संबोधित करते मुख्य अतिथि पुलिस उपाधीक्षक गणेश शंकर मिश्र ने कहा कि छात्र ही देश के भविष्य हैं। शिक्षित होकर यही बच्चे आगे चल कर क्षेत्र का न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:27 PM (IST)
        

आपूर्ति ठप होने से आक्रोशित ग्राम प्रधानों का उपकेंद्र में हंगामा

देवरिया: दो दिन पूर्व आइ आंधी-पानी में ध्वस्त विद्युत व्यवस्था पटरी पर आने का नाम नहीं ले रही है। किसी तरह टाउन फीडर को चालू किया गया है। जबकि ग्रामीण क्षेत्र की आपूर्ति को ठीक ढंग से बहाल नहीं किया जा सका है। बिजली न मिलने से परेशान दक्षिणी फीडर क्षेत्र के ग्राम प्रधान दर्जनों लोगों के साथ उपकेंद्र पहुंचे और जम कर हंगामा किया। अंत में अधिशासी अभियंता द्वारा मोबाइल पर आश्वासन देने के बाद उपभोक्ता ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:26 PM (IST)
        

मानदेय भुगतान न होने पर आंदोलन

देवरिया : उत्तर प्रदेश ग्राम रोजगार सेवक संघ की बैठक रविवार को टाउन हाल परिसर में हुई, जिसमें रोजगार सेवकों ने 4 अप्रैल तक भुगतान न होने पर 6 अप्रैल को आंदोलन करने का निर्णय लिया। बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष अरुण कुमार मिश्र ने कहा कि खंड विकास अधिकारियों की लापरवाही से रोजगार सेवकों के मानदेय का भुगतान खाते में नहीं गया है। उन्होंने कहा कि खाते में मानदेय न जाने पर रोजगार सेवक चुप नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:26 PM (IST)
        

ईमानदारी से कार्य करने का पुरस्कार है सम्मान

देवरिया: उपनगर के सेंट जोसफ स्कूल में रविवार को सम्मान समारोह व संगोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें सबसे बेहतर कार्य करने वाले आदर्श शिक्षक को सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि मदन मोहन मालवीय शिक्षा समिति के प्रबंधक व भाजपा नेता राघवेंद्र वीर विक्रम सिंह ने शिक्षक शाह आलम अंसारी को फ्रीज की चाबी व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। मुख्य अतिथि श्री सिंह ने कहा कि शिक्षा की गुणवत्ता में और सुधार की आ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:24 PM (IST)
        

केंद्रीय कृषि मंत्री से मिले सांसद, मुआवजे की मांग

देवरिया: क्षेत्र में बारिश व ओलावृष्टि से किसानों को भारी नुकसान हुआ है। इसको देखते हुए क्षेत्रीय सांसद रवींद्र कुशवाहा ने केंद्रीय कृषि मंत्री से मुलाकात कर किसानों को तत्काल मुआवजा उपलब्ध कराने की मांग की है। साथ ही साथ इसके आंकलन के लिए केंद्रीय टीम भी भेजने की मांग की है। क्षेत्रीय सांसद रवींद्र कुशवाहा ने जागरण से बातचीत में बताया कि वह 27 मार्च को दिल्ली में थे। इसी बीच उन्हें फोन पर सूचना... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:24 PM (IST)
        

किसान विरोधी है भूमि अधिग्रहण बिल

देवरिया : राष्ट्रीय समानता दल की बैठक रविवार को शिविर कार्यालय पर जिलाध्यक्ष मुरलीधर कुशवाहा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष डा.अवधेश शाक्य को बधाई देते हुए जिले में पार्टी के सदस्यता अभियान एवं त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की रणनीति तैयार की गई। प्रदेश मुख्य महासचिव अगम स्वरूप कुशवाहा ने कहा कि पार्टी केंद्र सरकार के भूमि अधिग्रहण बिल का विरोध करती है, क्योंकि यह बिल किसान विर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:23 PM (IST)
        

टीईटी अभ्यर्थियों को शीघ्र नियुक्त पत्र दे सरकार

देवरिया : टीईटी संघर्ष मोर्चा की बैठक रविवार को टाउन हाल परिसर में हुई। बैठक में सभी काउंसलिंग कराए अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देने पर सर्वसम्मति से मांग की गई। बैठक को संबोधित करते विधिक सलाहकार रूपेश मिश्र ने कहा कि बेसिक शिक्षा प्रमुख सचिव द्वारा न्यायालय के आदेश की अनदेखी करते हुए नियुक्ति पत्र जारी किया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार भर्ती के नाम पर उच्च स्तर पर फर्जीवाड़ा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:23 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें