Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 04,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

अनुशासित व शिष्ट शिक्षा के विकास पर जोर

देवरिया : नगर के भुजौली कालोनी स्थित एमएसएस सेंट्रल एकेडमी का वार्षिकोत्सव समारोह बुधवार मनाया गया। समारोह का शुभारंभ नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती अलका सिंह ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलित कर किया। समारोह में विद्यालय की छात्रा आकांक्षा, प्रकृति, अमृता, मुस्कान, वर्षा, आयुषी व अर्पिता ने सरस्वती वंदना तथा छात्र-छात्राओं ने स्वागत गीत व सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। यू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:05 PM (IST)
        

छापेमारी में रोडवेज परिसर से ढाई क्विंटल खोवा बरामद

देवरिया : खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने बुधवार को रोडवेज परिसर से ढाई क्विंटल मिलावटी खोवा जब्त किया। कानपुर से लाए गए इस खोवे की बाजार में अनुमानित कीमत लगभग पचास हजार रुपये बताई जा रही है। औचक छापेमारी के दौरान की गई इस कार्रवाई के बाद देर शाम तक किसी के भी खाद्य सुरक्षा विभाग कार्यालय में क्लेम दर्ज कराने की सूचना नहीं थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने अंदेशे के आधा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:04 PM (IST)
        

पिकअप से कुचले दूसरे युवक की भी मौत

देवरिया : मंगलवार की रात भलुअनी कस्बा से गुजर रही तेज रफ्तार पिकअप ने चार परिवारों की खुशियां छीन ली हैं। दो परिवारों में मातम है तो दो घायलों के परिजन सलामती की दुआएं कर रहे हैं। दुर्घटना में घायल चार लोगों में से दूसरे युवक भी देर मौत हो गई। रात को करीब आठ बजे बरहज की तरफ से आ रही पिकअप ने कस्बे में जमकर तांडव मचाया। बाजार से घर जा रहे चार लोगों को रौंदकर चालक फरार हो गया। घटना में प्रदीप पाठक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:03 PM (IST)
        

ट्रेन की चपेट में आने से वृद्ध की मौत

देवरिया : स्थानीय रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या छह पर ट्रेन में चढ़ते समय एक वृद्ध चपेट में आ गया और गंभीर रूप से घायल हो गया। इलाज के लिए उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण को भेज दिया। बलिया जनपद के नगरा थाना क्षेत्र के ग्राम इनासो निवासी पृथ्वीनाथ गुप्त पुत्र परशुराम गुप्त का परि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:03 PM (IST)
        

पथरदेवा में बनेगा भोजपुरी कला केंद्र : शाही

देवरिया : भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सूर्यप्रताप शाही ने कहा कि आज पूर्वाचल में भोजपुरी लोकगीत के साथ ही भोजपुरी भाषा के अनमोल शब्द लुप्त होते जा रहे हैं। ऐसे ही अगर परिवर्तन का दौर चला तो एक दिन भोजपुरी के अनेक शब्द हमारी भावी पीढ़ी के लिए इतिहास बनकर रह जाएगा। उन्होंने कहा कि गांव की माटी में वह शक्ति है कि एक गांव में रहने वाले भोजपुरी गायक मनोज तिवारी आज दिल्ली के सांसद बन गए हैं। ऐसे में ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:52 PM (IST)
        

रंगों से सराबोर होगी शिक्षकों-अनुदेशको की होली

देवरिया: वेतन के लिए लंबे समय से परेशान शिक्षामित्र से शिक्षक बने 743 समायोजित शिक्षकों, 1972 शिक्षामित्रों व 358 अनुदेशकों की होली फीकी नहीं पड़ेगी। होली से पूर्व वेतन खाते में प्रेषित हो जाने से शिक्षकों में प्रसन्नता है। यह जानकारी जिला बेसिक शिक्षाधिकारी मनोज कुमार मिश्र ने दी। वह बुधवार को कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने बताया कि सर्वशिक्षा अभियान के अंतर्गत कार्यरत शिक्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:50 PM (IST)
        

शांति व सौहार्द के बीच मनाएं होली

देवरिया : जिलाधिकारी शरद कुमार सिंह व पुलिस अधीक्षक डा. मनोज कुमार ने शांति व सौहार्द के वातावरण में होली पर्व मनाने की अपील करते हुए जनपदवासियों को बधाई दी है। बुधवार को दोपहर बाद सदर कोतवाली परिसर में आहूत पीस कमेटी की बैठक को संबोधित करते श्री सिंह ने कहा कि जलापूर्ति, विद्युत व साफ-सफाई की सुविधा बहाल रखने के कड़े निर्देश मातहतों को दिए गए हैं। साथ ही पांच मार्च की शाम से चौबीस घंटे तक जिले... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:50 PM (IST)
        

शांति व्यवस्था के लिए क्षेत्र भ्रमण करें अधिकारी

देवरिया : जिलाधिकारी शरद कुमार सिंह ने बुधवार को शिविर कार्यालय पर अभियोजन एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने मुकदमें का अधिक से अधिक निस्तारण करने का निर्देश दिया। साथ ही होली पर्व को देखते हुए सभी उपजिलाधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण करते रहें। श्री सिंह ने पुलिस अधीक्षक से शासकीय अधिवक्ताओं को अधिक संख्या में बैठक के दौरान उपस्थित रहने का निर्देश देने को कहा, ताकि मामलों का अधिक स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:43 PM (IST)
        

तहसील दिवस : शिकायत 52 समाधान महज चार का

देवरिया : मंगलवार को तहसील सभागार में आयोजित एक और तहसील दिवस महज औपचारिकता बनकर रह गया। जिलाधिकारी शरद कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सहित तमाम आला अफसरों की मौजूदगी के बावजूद फरियादियों को न्याय नहीं मिल सका। 52 शिकायतों में महज चार का ही समाधान हो सका। ------------------------ अख्तर ने की आत्मदाह की कोशिश देवरिया : भूमि पर कब्जा दिलाने को लेकर सदर तहसील में मंगलवार को तहसील दिवस पर एक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:47 PM (IST)
        

बूथ स्तर तक पहुंच पूरा करें सदस्यता

देवरिया : भाजपा के प्रदेश मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि बूथ स्तर तक पहुंच कर कार्यकर्ता सदस्यता अभियान को पूरा करें। श्री सिंह मंगलवार को देवरिया खास स्थित अनुग्रह उत्सव स्थली में सदस्यता अभियान की बैठक को संबोधित कर रहे थे। भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सूर्यप्रताप शाही ने कहा कि सदस्यता अभियान को पूरा करने में मनोयोग से जुटें तथा मंडल कार्यकर्ताओं से संपर्क कर अभियान को पूरा करें। बैठक में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:45 PM (IST)
        

अधिवक्ताओं ने जलाया मुख्यमंत्री का पुतला

देवरिया : मांगों को लेकर बरहज तहसील अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष श्रवण कुमार सिंह के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने मंगलवार को तहसील परिसर में तैनात पुलिस को झांसा देते हुए तहसील गेट पर मुख्यमंत्री का पुतला जलाया। तत्पश्चात मांगों से संबंधित पत्रक जिलाधिकारी शरद कुमार सिंह को सौंपा। पत्रक में कहा गया है कि प्रदेश की सपा सरकार अधिवक्ता हितों की अनदेखी कर रही है। अधिक्ताओं का उत्पीड़न बढ़ा है। इसे बर्दाश्त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:44 PM (IST)
        

दूसरी महिला रखने पर डाक्टर को देना होगा गुजारा भत्ता

देवरिया : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बैतालपुर पर तैनात डाक्टर सीपी गुप्ता को पहली पत्‍‌नी के रहते हुए दूसरी महिला रखने पर परिवार न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश रामकेश की अदालत ने आरोपी डाक्टर को प्रतिमाह 15 हजार रुपये गुजारा भत्ता देने का आदेश दिया है। आरोपी डाक्टर की पत्‍‌नी, पुत्र व पुत्री ने परिवार न्यायालय में मुकदमा दाखिल कर गुजारा भत्ता की मांग की थी। पत्‍‌नी का आरोप है कि उसका पति मनचला व्यक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:43 PM (IST)
        

आपसी विवाद में मारपीट, सात घायल

देवरिया : थाना क्षेत्र के ग्राम बहादुरपुर में आपसी विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हुई मारपीट में पांच महिलाओं समेत सात लोग घायल हो गए। घायलों का उपचार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया। इस मामले में पीड़ित पक्ष ने पुलिस को तहरीर दी है। समाचार लिखे जाने तक मुकदमे की कार्रवाई नहीं हो सकी थी। दो पक्षों में विवाद चल रहा है। उसे लेकर मंगलवार को कहासुनी शुरू हो गई। देखते ही देखते विवाद बढ़ गया और... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:41 PM (IST)
        

पिटाई से गर्भ में ही मर गया बच्चा

देवरिया: कोतवाली क्षेत्र के ग्राम भीमपुर में दहेज के लिए एक गर्भवती महिला की ससुरालियों ने पिटाई कर दी, जिससे उसके गर्भ में पल रहा बच्चा मर गया। हालत गंभीर होने पर उसे इलाज के लिए एक प्राइवेट अस्पताल पहुंचाया गया, जहां आपरेशन कर उसके बच्चे को निकाला गया। इस मामले में महिला की तहरीर पर पति समेत चार लोगों पर दहेज उत्पीड़न समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत पुलिस ने किया है। गांव की प्रियंका चौह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:40 PM (IST)
        

ग्रामीणों का धरना प्रदर्शन

देवरिया : क्षेत्र के ग्राम रगरगंज में चार माह से बिजली न आने के बावजूद विभाग द्वारा बिल की वसूली के दबाव बनाने से नाराज ग्रामीणों ने मंगलवार को तहसील परिसर में प्रदर्शन कर धरना दिया और जिलाधिकारी शरद कुमार सिंह को प्रतिवेदन सौंपा। प्रतिवेदन में बिल माफ करने की मांग की गई है। ग्राम रगरगंज में लगा विद्युत ट्रांसफार्मर नवंबर माह में जल गया। तभी से गांव की विद्युत आपूर्ति ठप है। ग्रामीणों द्वारा बार-... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:14 PM (IST)
        

प्रधानों की उपेक्षा के खिलाफ प्रदर्शन 16 को

देवरिया : ग्राम प्रधान संघ के ब्लाक अध्यक्षों की बैठक मंगलवार को टाउन हाल परिसर में जिलाध्यक्ष ब्रजेंद्र मणि त्रिपाठी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में राशन कार्ड बनाने के नाम पर चल रही धांधली और पंचायत प्रतिनिधियों की उपेक्षा के खिलाफ 16 मार्च को जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन एवं सभा करने का निर्णय लिया गया। बैठक में वक्ताओं ने कहा कि शासनादेश के अनुसार ब्लाक से फार्म प्राप्त कर के जिला पूर्ति कार्यालय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:13 PM (IST)
        

मिलावट के खिलाफ अभियान, भरे गए मिठाई के नमूने

देवरिया :होली के त्योहार के मद्देनजर खाद्य मिलावटखोरों से निपटने के लिए अभियान तेज कर दिया गया है। मंगलवार को खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने शहर की चार व सलेमपुर की तीन दुकानों से छेने व बेसन के लड्डू के नमूने भरे और जांच के लिए भेज दिया। मिलावट होने की पुष्टि होने पर संबंधितों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। मिली जानकारी के अनुसार निरीक्षण के क्रम में सबसे पहले खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम सलेमपुर स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:11 PM (IST)
        

मारपीट, दर्जन भर घायल

देवरिया : मईल थाना क्षेत्र के ग्राम बढ़या हरदो में आपसी रंजिश को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई, जिसमें सात महिलाओं समेत एक दर्जन लोग घायल हो गए। घायलों का उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया। इस मामले में पीड़ित पक्ष ने पुलिस को तहरीर दी है। इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में भी ले लिया है। घटना में सीता, राधा, रामईश्वर, बृजकिशोर, गायत्री व दूसरे पक्ष से प्रभु देवी, मोतीला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:10 PM (IST)
        

एफडीआइ के विरोध में बीमाकर्मियों का प्रदर्शन

देवरिया : भारतीय जीवन बीमा निगम शाखा देवरिया के कर्मचारियों ने मंगलवार को एफडीआइ के विरोध में गेट मीटिंग व विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने बीमा क्षेत्र में एफडीआइ की सीमा 26 फीसद से बढ़ाकर 49 फीसद करने का विरोध किया। उनका आरोप है कि सरकार ने सदन में बीमा बिल जैसे महत्वपूर्ण बिल पर चर्चा के बिना पास कराना चाहती है, जो गलत है। यह बिल देश के आर्थिक एवं सामाजिक विकास को नुकसान पहुंचाने वाला ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:10 PM (IST)
        

पिकअप की ठोकर से एक की मौत, तीन गंभीर

देवरिया : कस्बा में मंगलवार की रात आठ बजे पशु अस्पताल के पास बरहज की तरफ से आ रही पिकअप ने सब्जी खरीद कर घर जा रहे प्रदीप पाठक (21) पुत्र बलिराम पाठक निवासी पठखौली को ठोकर मार दिया। इसके बाद पिकअप अनियंत्रित हो गई और सर्वेश यादव (22) पुत्र बेचन यादव निवासी ग्राम परसिया निरंजन, संजय चंद (40) पुत्र दीपचंद निवासी नकटी टोला, हरेंद्र यादव (38) पुत्र चौधरी यादव निवासी भलुअनी को ठोकर मार दिया। घायलों को ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:08 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें