Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 16,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

पृथ्वी के अस्तित्व के लिए ओजोन परत संरक्षण जरूरी

देवरिया : आधुनिक प्रौद्यौगिकी व बहुआयामी विकास की प्रक्रिया में सुविधा भोगी उपकरणों का अंधाधुंध उपयोग, औद्योगिकीकरण, पेट्रोलियम द्वारा चलने वाले वाहनों से उत्सर्जित ग्रीन हाउस गैस ओजोन परत के लिए विनाशकारी हैं। यह गैस ओजोन परत को क्षीण कर सूर्य पर पैरा बैंगनी किरणों को पृथ्वी तक पहुंच कर ग्लोबल वार्मिंग द्वारा पृथ्वी को विनाश की तरफ ले जा रहे हैं। उक्त बातें सदर विकास खंड के ग्रामसभा पिपरा चंद्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:20 PM (IST)
        

सर्प दंश से महिला की मौत

देवरिया: स्थानीय विकास खंड के ग्राम बभनौली पांडेय निवासी रेनू शर्मा पत्नी उमेश शर्मा घर की सफाई कर रही थी। इसी बीच सर्प ने उसे डंस लिया, जिससे उसकी हालत बिगड़ने लगी। इसके बाद लोग उसे अमवा के सती स्थान भी ले गए, लेकिन उसने बाद में दम तोड़ दिया। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:19 PM (IST)
        

बदमाशों ने चिकित्सक की बाइक लूटी

देवरिया : खामपार थानाक्षेत्र के छपिया बघेल के समीप बाइक सवार दो बदमाशों ने चिकित्सक की बाइक रोकी और उन्हें मारपीट कर घायल कर उनकी बाइक लेकर फरार हो गए। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई। खामपार थाना क्षेत्र के खेमीपुर गांव निवासी डा. एमएम अंसारी पुत्र उस्मान उत्तर प्रदेश की सीमा से सटे बिहार के लाला छापर में प्राइवेट प्रेक्टिस करते हैं। वह दोपहर तीन बजे क्लि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:18 PM (IST)
        

कोटेदार के खिलाफ ग्रामीणों ने सौंपा पत्रक

देवरिया: स्थानीय विकास खंड के ग्राम विशुनपुरा के ग्रामीणों ने मंगलवार को कोटेदार के खिलाफ ब्लाक कार्यालय परिसर में प्रदर्शन कर एसडीएम को पत्रक सौंपा। ग्रामीणों ने कोटेदार पर खाद्यान्न में घटतौली व अधिक रुपये लेने का आरोप लगाया। एसडीएम ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच कराकर आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। ग्राम प्रधान पुष्पराज यादव के नेतृत्व में गांव के दर्जनों लोग ब्लाक कार्यालय परि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:16 PM (IST)
        

एमएलसी आवास गोलीकांड की जांच पूरी

देवरिया : बहुचर्चित 'एमएलसी आवास गोलीकांड' की जांच पूरी हो गई है। इस बात की पुष्टि करने वाले डीआइजी संजीव कुमार गुप्ता ने कहा है कि सबकुछ ठीक रहा तो एक सप्ताह के भीतर चार्जशीट कोर्ट में दाखिल हो जाएगी। बहुप्रतिक्षित जांच पूरी होने के बाद शहर की आबोहवा में बेचैनी महसूस की जा रही है। बता दें कि 16 फरवरी 2014 की रात एमएलसी संजीव उर्फ रामू द्विवेदी के आचार्य रामचंद्रशुक्ल नगर स्थित आवास पर गोलियां ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:15 PM (IST)
        

गौरीबाजार में 20 मिनट खड़ी रही ट्रेन

देवरिया : बिहार की तरफ से आ रही बिहार संपर्क क्रांति सुपर फास्ट ट्रेन का इंजन दोपहर बाद गौरीबाजार रेलवे स्टेशन पर खराब हो गया। इसके चलते बीस मिनट तक स्टेशन पर खड़ी रही। चालकों ने इंजन की खराबी दूर की, इसके बाद ट्रेन लेकर रवाना हुए। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:14 PM (IST)
        

सफाई कर्मियों का दूसरे दिन अनशन

देवरिया: ठेका कर्मचारियों को प्रतिदिन 250 रुपये मजदूरी देने की मांग को लेकर संविदा सफाई कर्मियों का नगर पालिका कार्यालय परिसर में चल रहा क्रमिक अनशन दूसरे दिन मंगलवार को जारी रहा। अनशन कारियों का कहना है कि दो दिन से हम अनशन पर बैठे हैं, लेकिन नपा का कोई अधिकारी नहीं पहुंचा, जिससे कर्मियों में आक्रोश व्याप्त है। अनशनकारियों की मांग है कि संविदा सफाई कर्मियों को शासनादेश के अनुसार बढ़ा हुआ प्रतिदि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:13 PM (IST)
        

अंतरजनपदीय वाहन लिफ्टर गिरोह का भंडाफोड़

देवरिया : जिले में सक्रिय अंतरजनपदीय वाहन लिफ्टर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए मंगलवार को एसपी डा.एस चन्नप्पा ने कहा कि पांच आरोपियों के कब्जे से उन्नीस बाइकें बरामद हुई हैं। बघौचघाट व तरकुलवा पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में मिली इस बड़ी सफलता पर खुशी जाहिर करते एसपी ने ईनाम के तौर पर टीम को पांच हजार रुपये देने की घोषणा की। इसके बाद सभी आरोपी जेल भेजे गए। पुलिस लाइंस स्थित मनोरंजन कक्ष में पत्रकारों स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:13 PM (IST)
        

थमने का नाम नहीं ले रहा डायरिया, दो भर्ती

देवरिया : स्थानीय विकास खंड के परासखांड गांव में डायरिया का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार देर रात तक दो और मरीज इसकी चपेट में आ गए, जिनको जिला अस्तताल में भर्ती कराया गया है। इसके बावजूद गांव स्वास्थ्य विभाग की टीम केवल खानापूर्ति कर रही है। डायरिया से अब तक दो दर्जन से ऊपर लोगों को चपेट में ले लिया है, जबकि दो कि मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के धीमी गति के कारण अभी तक बीमारी पर न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:12 PM (IST)
        

मांगों को लेकर लेखपालों ने दिया धरना

देवरिया : नए वेतनमान व पदोन्नति के लेकर उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के आह्वान पर लेखपालों ने मंगलवार को तहसील परिसर में धरना दिया। अंत में चार सूत्री मांगपत्र उपजिलाधिकारी गिरिजेश कुमार चौधरी को सौंपा। धरनास्थल पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष नागेशपति त्रिपाठी ने कहा कि प्रदेश सरकार लेखपालों के साथ दोहरा मापदंड अपना रही है। हमें अन्य राज्यों की तुलना में कम वेतन व भत्ता दिया जा रहा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:11 PM (IST)
        

सात शिक्षक निलंबित

देवरिया : परिषदीय स्कूलों की जांच में गायब मिले सात शिक्षकों के खिलाफ बीएसए ने निलंबन की कार्रवाई की है। यह कार्रवाई बीईओ आलोक यादव की संस्तुति पर की गई है। प्राथमिक विद्यालय रुद्रपुर के सुनील कुमार, जूनियर विद्यालय महेशपुर के अनिल कुमार राव, जूनियर हाईस्कूल खोरमा सुदीन प्रसाद, प्राथमिक विद्यालय खोरमा हीरालाल मौर्या सहायक अध्यापक खोरमा द्वितीय, प्राथमिक विद्यालय एकौना पंकज कुमार, प्राथमिक विद्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:10 PM (IST)
        

पुलिस का छापा, पशु छोड़ भागे तस्कर

देवरिया : कोतवाली क्षेत्र के नदावर बंधे के नीचे से सोमवार की रात गो-वंशीय पशु ले जाने की सूचना पर पुलिस ने छापामारी की। तस्कर पशु छोड़ फरार हो गए। पुलिस ने पशुओं को लोगों की सुपुर्दगी में दे दिया है और उनकी तलाश में जुट गई है। सोमवार की रात कोतवाल रामअवतार यादव गश्त पर थे। इसी बीच मुखबिर ने सूचना दी कि कुछ तस्कर गो-वंशीय पशु लेकर जा रहे हैं। पुलिस सक्रिय हो गई और बंधे के किनारे छापामारी की। पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:10 PM (IST)
        

54 शिकायतें,निस्तारण सिर्फ तीन

देवरिया : पहले व तीसरे मंगलवार को आयोजित होने वाले तहसील दिवस अब बेमानी साबित हो रहे हैं। छोटी-छोटी समस्याएं लेकर पीड़ित तहसील दिवस के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन उनका समाधान कब तक होगा। यह बताने को कोई तैयार नहीं है। फरियादियों की लंबी फेहरिस्त में इक्का-दुक्का समस्याओं का समाधान कर जिम्मेदार कर्तव्यों की इतिश्री कर लेते हैं। अन्य बड़ी संख्या में शिकायतें विभागों को भेज दी जाती हैं। उदाहरण के लिए रु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:09 PM (IST)
        

मदारिसे अरबिया के शिक्षकों का प्रदर्शन, ज्ञापन

देवरिया : आल इंडिया टीचर्स एसोसिएशन मदारिसे अरबिया ने मंगलवार को जिलाध्यक्ष सादिक अली के नेतृत्व में प्रदर्शन कर जिलाधिकारी को छह सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। जनपद के सभी अनुदानित व गैर अनुदानित मदरसों के शिक्षक टाउन हाल परिसर में एकत्रित हुए और सभा की। इसके बाद जुलूस की शक्ल में कचहरी रोड होते जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंचे, जहां ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में कहा गया है कि जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिका... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:08 PM (IST)
        

पुल मरम्मत को लेकर दिया धरना

देवरिया: देवरिया-बलिया को जोड़ने वाले भागलपुर पुल के बेयरिंग में आई खराबी से बड़े वाहनों के चलने पर रोक लगा दिया गया है। साथ ही छह माह गुजरने के बाद भी मरम्मत कार्य शुरू नहीं हो सका है। जिसके चलते मंगलवार को लोग आक्रोशित हो गए और पुल पर धरना दिए। विधायक मनबोध प्रसाद को लोगों ने लोक निर्माण मंत्री को संबोधित पत्रक सौंपा। देवरिया-बलिया की यात्रा सुगम करने के लिए भागलपुर में घाघरा नदी पर पुल का निर्म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:07 PM (IST)
        

धन उगाही, को लेकर सड़क पर उतरे ग्रामीण

देवरिया : स्थानीय विकास खंड क्षेत्र के मेहरौना गांव में ग्राम प्रधान द्वारा इंदिरा आवास दिलाने के नाम पर गरीबों से पांच-पांच हजार वसूलने का आरोप लगाते हुए पीड़ितों ने मंगलवार को प्रदर्शन कर तहसीलदार को ज्ञापन सौंप प्रधान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। तहसीलदार ने पीड़ितों को जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिया। पीड़ित महिलाओं का कहना है कि उनसे तीन वर्ष पहले ग्राम प्रधान ने पांच-पांच हजार रुपये की मांग क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:06 PM (IST)
        

सड़क निर्माण को लेकर आक्रोश

देवरिया: लार विकास खंड के लोहिया गांव भरौली में सड़क निर्माण में अनियमितता से नाराज ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। साथ ही शिकायत डीएम से भी की। गांव में सड़क निर्माण हो रहा है, जिसमें अनियमितता देख ग्रामीण आक्रोशित हो और प्रदर्शन किए। इस दौरान पूर्व प्रधान द्वारिका यादव, गोपी ठाकुर, हीरा प्रसाद, सिंगासन प्रसाद, राजकुमार गोड़, दया गोड़, रामसेवक विश्वकर्मा, भागीरथी दुबे, भरत दुबे आदि उपस्थित रहे। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:05 PM (IST)
        

सड़क बनी तालाब, सांसत में नागरिक

लोगो-जागरण आप के द्वार चित्र परिचय...15डीईओ-15जेपीजी। -वार्ड नंबर बीस में चकियवां चौराहे से खरजरवा जाने वाले मार्ग का दृश्य। जागरण जागरण संवाददाता,देवरिया: रविवार को वार्ड नंबर बीस साकेत नगर का नजारा बदला सा था, जहां बरसात के चलते पूरी सड़क तालाब बन गई। नागरिकों को घर से निकलने में काफी परेशानी हो रही है। नागरिकों का कहना है कि यह वार्ड नपा के उपेक्षा की शिकार है। वार्ड की हालत यह है कि चकिय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:51 AM (IST)
        

सफाई कर्मियों का क्रमिक अनशन शुरू

देवरिया : मानदेय बढ़ाने व दैनिक मजदूरी 120 रुपये की जगह 250 रुपये करने को लेकर संविदा सफाई कर्मियों ने सोमवार को नगर पालिका परिसर में क्रमिक अनशन शुरू कर दिया। सफाई कर्मियों का कहना था कि उप्र सरकार द्वारा हम लोगों का मानदेय बढ़ाने का आदेश हो चुका है फिर भी हम लोगों की मजदूरी नहीं मिल रही है। उप्र सफाई मजदूर संघ के आह्वान पर 11 से 23 सितंबर तक जनपद मुख्यालयों पर नगर पालिका व नगर पंचायतों पर मांग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:51 AM (IST)
        

विकास के लिए 28 लाख रुपये का प्रस्ताव

देवरिया: स्थानीय ब्लाक सभागार में क्षेत्र पंचायत की बैठक ब्लाक प्रमुख रणजीत यादव की अध्यक्षता में हुई, जिसमें सदस्यों ने 28 लाख रुपये से विकास कार्यो के लिए प्रस्ताव रखा। जिस पर चर्चा की गई। इस दौरान बैठक में जिला स्तरीय अधिकारियों के न आने से नाराज सदस्यों ने हंगामा किया। बैठक की कार्रवाई शुरू होने पर खंड विकास अधिकारी सत्यराम यादव ने पिछली बैठक की कार्रवाई को सदन में रखा। इसी बीच ग्राम प्रधान ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:51 AM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें