Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 03,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

आपसी रंजिश में मारपीट, महिला समेत चार घायल

देवरिया: स्थानीय थाना क्षेत्र के बड़का गांव में आपसी विवाद को लेकर गांव के ही कुछ लोगों ने मंगलवार को लाठी-डंडे से मारपीट कर एक ही परिवार के चार लोगों को लहूलुहान कर दिया। घायलों को ग्रामीण स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाए, जहां उनका प्राथमिक उपचार हुआ। इसमें एक महिला के सिर पर गंभीर चोट के कारण चिकित्सक ने उसे जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। विशाल पाल के एक मित्र से गांव के ही एक युवक से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:41 PM (IST)
        

तीन के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा

देवरिया: कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सहला में सात माह पूर्व हुई मारपीट व लूट की घटना के मामले में पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास, लूट व मारपीट का मुकदमा पंजीकृत किया है। यह कार्रवाई कोतवाली पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर की। पुलिस छानबीन में जुट गई है। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सहला में 14 जनवरी को मारपीट हो गई। गांव के आनंद प्रकाश तिवारी द्वारा दिए गए तहरीर में कहा गया है उनके चचेरे भाई ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:40 PM (IST)
        

स्कूल बस पलटी, चार छात्र घायल

देवरिया : तरकुलवा थाना क्षेत्र स्थित बजराटार महुअवां गांव के समीप मंगलवार को बच्चों से भरी एक स्कूल बस खेत में पलट गई। चौंकाने वाली बात यह है कि मौत के मुहाने पर खड़े होकर जान बचाने की गुहार लगा रहे मासूमों को अकेला छोड़ वाहन चालक फरार हो गया। खेत में कार्यरत मजदूरों ने छात्रों को मौत के मुंह से बाहर निकाला। बताया जाता है कि घटना पर पर्दा डालने की नियत से स्कूल प्रबंधक ने गंभीर रूप से घायल चार छात्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:39 PM (IST)
        

पति समेत छह के खिलाफ हत्या का मुकदमा

देवरिया: लार थाना क्षेत्र के ग्राम नदौली में महिला का शव घाघरा नदी में फेंकने के मामले में पुलिस ने पति समेत छह लोगों के खिलाफ हत्या व साक्ष्य छिपाने का मुकदमा पंजीकृत किया है। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी में जुट गई है। समाचार लिखे जाने तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी। बता दें कि बिहार प्रांत के सिवान जनपद के दरौली थाना क्षेत्र के ग्राम गुमावर निवासी रुबी की शादी नदौली निवासी अर्जुन साहनी से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:38 PM (IST)
        

आशनाई में युवक पर प्राणघातक हमला

देवरिया : रात के अंधेरे में प्यार की पींगें मारने निकले एक युवक पर सोमवार की रात धारदार हथियार से प्राणघातक हमला हुआ। आशनाई के चक्कर में प्रेमिका के पास पहुंचे युवक को धारदार हथियार से गोदा गया। घायल का उपचार देर रात सदर अस्पताल में हुआ। घटना सदर कोतवाली क्षेत्र की है। चश्मदीदों के मुताबिक कोतवाली क्षेत्र से महज पांच सौ मीटर दूर एक गांव के बगीचे में एक युवक रात के अंधेरे में प्रेमिका से मिलने प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:37 PM (IST)
        

गोरखपुर में एम्स के लिए निकाली जागरूकता रैली

देवरिया : गोरखपुर में एम्स की स्थापना की मांग हर जुंबा पर है। मंगलवार को भटनी विकास खंड के सल्लहपुर स्थित राजा देवी महिला पीजी कालेज की छात्राओं द्वारा रैली निकालकर लोगों को इसके प्रति जागरुक किया गया। हस्ताक्षर अभियान चलाकर पोस्टकार्ड राज्यपाल व पीएम को भेजा गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्राचार्य डा.इंद्रदेव राय ने कहा कि पूरे पूर्वाचल में इंसेफ्लाइटिस समेत विभिन्न बीमारियां फैली हुई हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:36 PM (IST)
        

करंट की चपेट में आने से दो बच्चे सहित छह झुलसे

देवरिया : हाई वोल्टेज करंट दौड़ने से मंगलवार को तार टूटकर भैंस पर गिर गया, जिसकी चपेट में आने से भैंस की मौत हो गई। वहीं दो बच्चों समेत छह लोग गंभीर रूप से झुलस गए। परिजनों ने उन्हें इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया। रुद्रपुर थाना क्षेत्र के जोकहा खास दमरी टोला में मंगलवार की सुबह दस केवीए ट्रांसफार्मर में अचानक आग लग गई, जिसकी वजह से घरों में हाई वोल्टेज करंट दौड़ गया। हाई वोल्टेज करंट दौड़ने से केबि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:34 PM (IST)
        

केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने निकाला विरोध मार्च

देवरिया : उप्र कांग्रेस अध्यक्ष डा.निर्मल खत्री के निर्देशानुसार मंगलवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष ऋषिकेश मिश्र के नेतृत्व में केंद्र सरकार के सौ दिन पूरे होने के बावजूद जनता से किए वादों को पूरा न करने पर मार्च निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेसजनों ने बैठक कर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और देश की सीमा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:33 PM (IST)
        

मेडिकल रिपोर्ट में किशोरी से दुष्कर्म की पुष्टि

देवरिया : कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में घर में अकेली किशोरी के साथ चार दिन पूर्व छेड़खानी नहीं, बल्कि दुष्कर्म हुआ था। किशोरी के बयान व मेडिकल रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस ने दुष्कर्म दर्ज कर लिया है। एक दिन पूर्व ही आरोपी को पुलिस ने जेल भेज दिया है। बता दें कि चार दिन पूर्व कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में घर पर किशोरी अकेले थी। इसी बीच पड़ोस का एक युवक उसके घर में घुस गया और अंदर से फाटक बंदकर उसक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:32 PM (IST)
        

चेन्नई पुलिस ने आभूषण चोरी करने वाले को दबोचा

देवरिया : चेन्नई से देवरिया पहुंची पुलिस ने स्थानीय पुलिस की मदद से उपनगर के गुदरी बाजार में एक घर में दबिश देकर एक युवक को दबोचा। मौके पर पूछताछ के बाद पुलिस उसे थाने ले आई। पुलिस की पूछताछ में पता चला कि चेन्नई में एक व्यक्ति के घर से उसने दो साथियों के साथ चालीस लाख का आभूषण चुराया है। पुलिस उसे साथ ले जाने के लिए न्यायालय से आदेश के लिए जिला मुख्यालय लेकर गई। पुलिस के मुताबिक जितेंद्र गुप्ता... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:30 PM (IST)
        

भगवान पुष्पदंत का मनाया गया निर्वाण दिवस

देवरिया : जैन धर्म के नौवें तीर्थकर भगवान पुष्प दंतनाथ का मंगलवार को काकंदी में निर्वाण दिवस मनाया गया। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में जैन धर्म के अनुयायी मौजूद रहे। पूरे दिन पूजा पाठ का क्रम चलता रहा। एक दिन पूर्व से ही मंदिर पर लोगों का आना शुरू हो गया था। मंगलवार की सुबह पंचामृत अभिषेक हुआ, तत्पश्चात लाडू (लड्डू) चढ़ाया गया। दिन भर पूजा-पाठ का क्रम चलता रहा। इस दौरान पुष्कर जैन, ज्ञानेंद्र जैन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:30 PM (IST)
        

210 मामले,निस्तारण सिर्फ 13

देवरिया : जिले की पांचों तहसीलों में मंगलवार को तहसील दिवस का आयोजन किया गया। सलेमपुर में डीएम तो भाटपाररानी में एडीएम ने लोगों की फरियाद सुनी। वहीं बरहज, देवरिया व रुद्रपुर में उपजिलाधिकारियों ने लोगों फरियाद सुन निस्तारण करने का आश्वासन दिया। इस दौरान कुल 210 मामले आए, जिसमें राजस्व के 13 मामले मौके पर निस्तारित किए गए। सलेमपुर कार्यालय के अनुसार स्थानीय ब्लाक सभागार में डीएम शरद कुमार सिंह क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:29 PM (IST)
        

बेहोश मिले एक ही कुनबे के तीन लोग

देवरिया : भलुअनी थाना क्षेत्र के गड़ेर गांव में मंगलवार को सुबह एक ही कुनबे के तीन लोग बिस्तर पर बेहोश मिले। आनन-फानन तीनों को जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया। इनमें से एक वृद्ध की हालत नाजुक देख चिकित्सकों ने जहां उसे गोरखपुर रेफर कर दिया, वहीं मां-बेटी का इलाज जारी है। तीनों की हालत गंभीर बताई जा रही है। परिजनों के मुताबिक रामप्रवेश के पिता रामभगत (65) व उसकी पत्‍‌नी दुर्गावती देवी (44) के अल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:28 PM (IST)
        

सफाई की खुली पोल, छह निलंबित, सात का वेतन रुका

देवरिया : सफाई कर्मियों द्वारा गांव की सफाई न करना महंगा पड़ गया। एडीपीआरओ के निरीक्षण के दौरान लोहिया गांव की सफाई न करने के मामले में छह सफाई कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। वहीं सात का वेतन बाधित कर दिया गया है। इसको लेकर सफाई कर्मियों में हड़कंप मच गया है। देसही देवरिया विकास खंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत हेतिमपुर का एडीपीआरओ श्रवण कुमार सिंह ने निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान सफाईकर्मी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:27 PM (IST)
        

सड़क पर धान की रोपाई कर जताया विरोध

देवरिया: कस्बा से होकर पकड़ी बाजार जाने वाले मार्ग की बदहाली को लेकर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी मा‌र्क्सवादी लेनिनवादी छह दिन से आंदोलनरत है। अस्पताल रोड पर धरना देने के बाद क्रमिक अनशन चल रहा है। इसी क्रम में मंगलवार को भाकपा व व्यापार मंडल कार्यकर्ताओं ने शिवधरियां के निकट सड़क पर जमे पानी में धान की रोपाई कर विरोध जताया। भलुअनी-पकड़ी मार्ग पूरी तरह से गड्ढे में तब्दील हो गया है। सड़क ठीक कराने को ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:26 PM (IST)
        

शव वतन मंगाने को तहसील में परिजनों का धरना

देवरिया : सऊदी अरब में 36 दिन पूर्व मार्ग दुर्घटना में कालकवलित राकेश सिंह का शव जब वतन नहीं पहुंचा, तो परिजनों का धैर्य जवाब दे गया। गम के समंदर में डूबे लाल के अंतिम दर्शन को लालायित परिजनों ने मंगलवार को तहसील परिसर में धरना शुरू कर दिया। इस दौरान समर्थन में सर्वदलीय लोग भी आ गए। उधर सूचना पर तहसील दिवस में पहुंचे जिलाधिकारी शरद कुमार सिंह व एसपी डा.एस चन्नप्पा ने शव जल्द मंगाने का आश्वासन दिया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:26 PM (IST)
        

सफाई कर्मियों ने प्रदर्शन कर सौंपा पत्रक

देवरिया : जनपद के सफाई कर्मियों ने निर्धारित से कम वेतन दिए जाने के विरोध में सोमवार को नगर पालिका से जुलूस निकाला। सिविल लाइन होते हुए सफाई कर्मी प्रदर्शन करते कलेक्ट्रेट पहुंचे। मांगों से संबधित पत्रक एसडीएम को सौंपा। इसके पूर्व सभा भी हुई। सभा को संबोधित करते हुए विरेंद्र बांसफोर ने कहा कि अगर एक माह के अंदर सफाई कमियों की मांगें पूरी नही हुईं तो पूरे नगर एव जिले के सफाईकर्मी अपने कार्य से वि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

छेड़खानी से त्रस्त छात्रा ने दी जान देने की धमकी

देवरिया : सरेराह अस्मत से खेलने पर तुले आरोपी के दुस्साहस ने एक छात्रा को इस कदर मर्माहत किया कि उसे जान देने की धमकी तक देनी पड़ी। हद तो यह है कि यह सनसनीखेज मामला जब पुलिस की चौकठ पर पहुंचा तो आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की बजाय खाकी मामला मैनेज करने में जुट गई। पीड़िता की फरियाद फिलहाल अनसुनी कर दी गई है। ग्रामीणों के मुताबिक थाना क्षेत्र निवासिनी छात्रा गांव के समीप एक इंटर कालेज में पढ़ती है। घर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

कच्ची पीने से छात्र गंभीर, रेफर

देवरिया : एसपी का आदेश तरकुलवा थाना क्षेत्र में निष्प्रभावी है। इस बात की पुष्टि सोमवार को ग्यारह वर्षीय छात्र के कच्ची शराब पीने की घटना करती है। सोमवार की शाम सदर अस्पताल में भर्ती मासूम को चिकित्सकों ने गंभीर हालत में मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। उसके पिता के मुताबिक गांव के समीप ईट-भट्ठे पर मनबढ़ों ने उसे कच्ची शराब पिला दी। तरकुलवा थाना क्षेत्र के रतनपुर गांव निवासी सुशील पांडेय के मुताबिक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

मानदेय को लेकर सीडीओ से मिले रोजगार सेवक

देवरिया : सोमवार को उप्र ग्राम रोजगार सेवक संघ का एक प्रतिनिधि मंडल मानदेय भुगतान की मांग को लेकर जिलाध्यक्ष अरुण कुमार मिश्र के नेतृत्व में मुख्य विकास अधिकारी कैप्टन आलोक शेखर से मिला और ज्ञापन सौंपा। इस दौरान जिलाध्यक्ष श्री मिश्र ने कहा कि ग्राम रोजगार सेवकों को मानदेय नहीं मिलने के कारण ग्राम रोजगार सेवक भुखमरी के कगार पर हैं। मनरेगा के अन्य कर्मियों को मानदेय का भुगतान कर दिया गया है, जबक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें