देवरिया

  • जंतर-मंतर पर धरना देंगी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:51 PM (IST)

    देवरिया: उत्तर प्रदेश राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की बैठक बीआरसी परिसर में हुई, जिसमें मांगों को लेकर जंतर-मंतर पर धरना देने तथा आंदोलन को सफल बनाने की रणनीति तय की गई। बैठक को संबोधित करते हुए अध्यक्ष रामस्वरूप यादव ने कहा कि कुछ ब्लाकों के सुपरवाइजर और सीडीपीओ का कहना है कि धरने के लिए किसी को भी छुट्टी नहीं मिलेगी। यदि किसी भी कार्यकर्ता को धरने को लेकर प्रताड़ित किया गया तो ऐसे सुपरवाइजर व सीड... और पढ़ें »

  • अधिसूचना के साथ आज शुरू होगा नामांकन

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:51 PM (IST)

    देवरिया: विधान परिषद चुनाव के लिए सोमवार को अधिसूचना जारी होने के साथ ही चुनावी सरगर्मी तेज हो जाएगी। इसी के साथ नामांकन पत्रों की बिक्री व नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। यह जानकारी देते हुए जिलाधिकारी व रिटर्निंग आफिसर अनिता श्रीवास्तव ने बताया कि नामांकन पत्रों की बिक्री व नाम निर्देशन दाखिल करने का कार्यक्रम जिलाधिकारी न्यायालय कक्ष संख्या पांच कलेक्ट्रेट में सुबह 10 से दोपहर तीन बजे ... और पढ़ें »

  • रेलवे ढाले पर मालगाड़ी खड़ा होने से ठप रहा आवागमन

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:50 PM (IST)

    देवरिया: भटनी-वाराणसी रेल खंड पर सलेमपुर रेलवे स्टेशन के उत्तरी रेलवे ढाला पर एक मालगाड़ी के खड़ा होने के चलते तीन घंटे तक ढाला बंद रहा और लोगों को ट्रेन के नीचे तथा रेल इंजन के आगे से ट्रैक पार करना पड़ा। ढाला बंद होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। सलेमपुर में दो रेलवे ढाला है। ओवरब्रिज का निर्माण के बाद दक्षिणी बंद हो गया है, जबकि उत्तरी रेलवे ढाला से आवागमन होता है। रविवार को सुबह एक... और पढ़ें »

  • धूमधाम से मनेगी संत गाडगे की जयंती

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:49 PM (IST)

    देवरिया : कनौजिया युवा मंच की बैठक रविवार को टाउन हाल परिसर में हुई। बैठक में आगामी 23 फरवरी को संत गाडगे की जयंती को धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया गया। बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष अखिलेश कनौजिया ने कहा कि संत गाडगे की जयंती समारोह के मुख्य अतिथि पूर्व सांसद कमल किशोर कमांडो, विशिष्ट अतिथि पूर्व विधायक भोर, बिहार आचार्य विश्वनाथ बैठा, पूर्व विधायक रामसजीवन, उप्र धोबी कल्याण परिषद के महाम... और पढ़ें »

  • ब्रस उद्योग से लौटी तीन सौ परिवारों की मुस्कान

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:48 PM (IST)

    देवरिया: पूर्वांचल में कहावत हैं मरा हाथी भी सवा लाख का। कुछ यही दशा बरहज के ब्रस उद्योग की है। पराभव के दौर में भी यह क्षेत्र के लगभग तीन सौ से अधिक युवाओं के रोजगार का जरिया बना हुआ है और इनको राह दिखाई है आजाद नगर उत्तरी निवासी प्रमोद सोनकर पुत्र सीताराम सोनकर ने। खुद को ब्रस निर्माण से जोड़कर न केवल मुकाम हासिल किया बल्कि युवाओं को स्थानीय स्तर रोजगार मुहैया कराकर आत्म निर्भर बनाया। श्री सोनकर ... और पढ़ें »

  • अभिषेक अध्यक्ष व र¨वद्र महामंत्री निर्वाचित

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:47 PM (IST)

    देवरिया : उच्च प्राथमिक अनुदेशक शिक्षक वेलफेयर एसोसिसएशन के तत्वावधान में रविवार को जनपद की नई कार्यकारिणी का चुनाव सर्वसम्मति से हुआ। चुनाव पर्यवेक्षक पूर्वांचल प्रभारी विक्रम ने लोकतांत्रिक प्रक्रिया से चुनाव संपन्न कराकर नई कार्यकारिणी का गठन किया। चुनाव अधिकारी पूर्व माध्यमिक जूनियर शिक्षक संघ के प्रदेश मंत्री सुदर्शन कुशवाहा ने नव निर्वाचित पदाधिकारियों की घोषणा की। इसमें अभिषेक गुप्ता अध्य... और पढ़ें »

  • स्वास्थ्य शिविर में 160 मरीजों का परीक्षण

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:47 PM (IST)

    देवरिया : शहर के देवरिया क्लब में रविवार को निश्शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इसमें 160 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर दवा का वितरण किया गया। शिविर में डा.विपिन बिहारी शुक्ला, डा.अनुराग राय, डा.जेएन पांडेय, डा.श्रीमती शोभा शुक्ला, डा.अनिरूद्ध ¨सह, डा. मो.आरिफ व डा. संजीव अग्रवाल ने मरीजों की जांच की। यह जानकारी देऐ हुए देवरिया क्लब के सचिव केपी त्रिपाठी ने बताया कि 14 फरवरी के शिविर ... और पढ़ें »

  • अधिवक्ता पर हमला, जबरिया हस्ताक्षर कराया

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:46 PM (IST)

    देवरिया : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बरसीपार में दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता पर हमला करने व जबरिया कुछ सादे कागजात पर हस्ताक्षर कराने का मामला प्रकाश में आया है। उन्होंने पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। देर शाम तक आवश्यक कार्रवाई नहीं हो सकी थी। बरसीपार निवासी मनोज कुमार मिश्र देवरिया दीवानी न्यायालय में अधिवक्ता हैं। उनका कहना है कि बरसीपार में बाबा सवल दास वन है। जिसकी... और पढ़ें »

  • मतदान के बाद विवाद, चला ईंट पत्थर

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:45 PM (IST)

    देवरिया : मईल थाना क्षेत्र के भागलपुर में ब्लाक प्रमुख चुनाव संपन्न होने के बाद कुछ लोगों द्वारा विवाद कर लिया गया और ईंट पत्थर भी चले, जिससे दो वाहनों का शीशा टूट गया। इस दौरान कुछ लोगों द्वारा फाय¨रग भी करने की शिकायत की जा रही है। हालांकि पुलिस इससे सीधे तौर पर इंकार करते हुए तहरीर का इंतजार कर रही है। भागलपुर ब्लाक पर दोपहर बाद से ही तनाव जैसी स्थिति बनने लगी थी। मतदान संपन्न होने के बाद मत... और पढ़ें »

  • ब्लाक प्रमुख चुनाव में सपा का परचम

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:43 PM (IST)

    देवरिया : रविवार को गहमागहमी के बीच जनपद में ब्लाक प्रमुख पद का चुनाव शांति पूर्ण संपन्न हो गया। मतगणना के बाद आए परिणाम में सपा का दबदबा रहा। 16 ब्लाक प्रमुख पद में से 10 पर सपा का कब्जा हो गया है। दो ब्लाक प्रमुख पद भाजपा के खाते में है। 4 पर निर्दलिया ने कब्जा जमाया है। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष बालेश्वरी देवी ब्लाक प्रमुख पद का चुनाव हार गई हैं। यह गौरीबाजार से भाग्य आजमा रही थी। भाजपा के पूर्... और पढ़ें »

  • होली व दीपावली की तरह रहा माहौल

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:39 PM (IST)

    देवरिया: रविवार को तीन बजे के बाद ब्लाक प्रमुख चुनाव का नतीजा आने लगा। नतीजा आते ही नवनिर्वाचित प्रमुख के समर्थकों में उत्साह दिखने लगा। सलेमपुर में राजेश ¨सह मंटू के निर्वाचित होते ही उनके समर्थक बड़ा माला लेकर पहुंच गए और ब्लाक से बाहर निकलते ही उन्हें वह माला पहना दिया। इसके बाद राजेश को कंधे पर लेकर पूरे नगर में भ्रमण कराया। इस दौरान अबीर व गुलाल जमकर उड़ाया गया। यहां पूर्व विधायक स्वामी नाथ या... और पढ़ें »

  • विजयी प्रत्याशी समर्थकों के चेहरे खिले

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:39 PM (IST)

    देवरिया : सदर विकास खंड में ब्लाक प्रमुख का चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ। मतगणना में सपा की उम्मीदवार श्रीमती पूनम देवी पत्नी अमित कुमार ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के रामप्यारे डाक्टर को 40 मतो से पराजित कर विजई घोषित कर दी गईं। कुल 116 वोट में 77 मत पूनम देवी को मिले, जबकि रामप्यारे को 37 मत प्राप्त हुए। शेष दो मत अवैध षोषित कर दिए गए। उपजिलाधिकारी सदर अजय कुमार श्रीवास्तव व सीओ सदर ... और पढ़ें »

  • अपनों से ही लड़कर जीती सपा

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:38 PM (IST)

    देवरिया: समाजवादी पार्टी भले ही सीटों को जीत का अपना पीठ थपथपा रही है, लेकिन वास्तविक यही है कि अधिकांश सीटों पर सपा ने अपनों से ही लड़कर जीत दर्ज की है। सलेमपुर में समाजवादी पार्टी से राजेश ¨सह मंटू व अमरेश ¨सह बबलू दोनों ने ही टीम की मांग की थी। लेकिन राजेश ¨सह मंटू को टिकट मिल गया और अमरेश ¨सह बबलू बागी होकर मैदान में उतर गए। यहां सपा प्रत्याशी राजेश ¨सह ने जीत तो दर्ज की है, लेकिन अपने ही अमरे... और पढ़ें »

  • कही जश्न, कही मायूसी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:37 PM (IST)

    देवरिया : रामपुर कारखाना में ब्लाक प्रमुख चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी उषा देवी के चेहरे पर सुबह से दिख रही मुस्कान रविवार की शाम को जीत के जश्न मे बदल गया। परिणाम यह रहा कि उषा देवी को 46 मत के साथ विजय का सेहरा मिला। सपा से घोषित उम्मीदवार सत्येन्द्र पाल ¨सह को 28 मत के साथ पराजय का सामना करना पड़ा। सुबह से चली मतदान और दोपहर तीन बजे से शुरू हुई मतगणना अभी आधे घंटे ही चली कि उषा के समर्थक नारे ... और पढ़ें »

  • पूर्व जिपं अध्यक्ष बालेश्वरी देवी हारी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:37 PM (IST)

    देवरिया : गहमा-गहमी के बीच ब्लाक प्रमुख पद का चुनाव संपन्न हो गया। कुल 121 बीडीसी ने मत किया। निर्दल उम्मीदवार नीलम चन्देल पत्नी बसपा कोआर्डिनेटर को 79 मत मिले। जबकि पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती बालेश्वरी देवी को 39 मत ही मिला। तीन मत अवैध रहा। ऐसे में चालीस मत से नीलम चन्देल विजयी रही। ब्लाक प्रमुख चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा की चाक चौबन्द व्यवस्था की गयी थी। इस बीच सीडीओ कैप्टन आलोक शेखर तिवा... और पढ़ें »

  • यात्री प्रतीक्षालय है या वाहन स्टैंड

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:55 PM (IST)

    जागरण संवाददाता,देवरिया: जर्जर भवन, गंदगी का अंबार बस स्टेशन की पहचान बन गई है। परिसर में जगह-जगह गंदगी के चलते यात्रियों का परिसर में बैठना मुश्किल हो गया है। यात्री प्रतीक्षालय की वाहन स्टैंड में तब्दील हो गया। खास बात है कि विभाग दीवार पर लिखवाया गया है कि यहां गाड़ी खड़ा करते पकड़े जाने पर पांच सौ रुपये जुर्माना भरना होगा, बावजूद बिना डर भय के वाहन स्वामी अपनी मोटरसाइकिलें खड़ी करते हैं। जिला... और पढ़ें »

  • चौदह ब्लाक प्रमुख पद पर आज चुनाव

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:54 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया: जनपद के सोलह ब्लाकों में से चौदह ब्लाकों में ब्लाक प्रमुख पद के लिए रविवार को चुनाव होगा। दो ब्लाकों बैतालपुर व तरकुलवा में निर्विरोध निर्वाचन हो जाने से इन ब्लाकों में चुनाव नहीं होगा। रविवार को जिन ब्लाकों में चुनाव होगा उनमें देवरिया सदर, रुद्रपुर, पथरदेवा, गौरीबाजार, बरहज, भलुअनी, देसही देवरिया, रामपुर कारखाना, सलेमपुर, भागलपुर, लार व भटनी में कल चुनाव होना है। सोन... और पढ़ें »

  • सगे भाइयों ने खोली धन बल की कलई

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:53 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया: पथरदेवा ब्लाक के बीडीसी सदस्य व उसके भाई का नाटकीय अपहरण फिर दोनों की सकुशल बरामदगी के बाद जो तस्वीर उभर कर सामने आई है, उससे बड़े-बड़ों की बोलती बंद हो गई है। बहरहाल अब यह बात शीशे की तरह साफ हो गई है कि सत्ता को कठपुतली समझने वाले सियासतदान निजी स्वार्थ में किसी भी हद से गुजर सकते हैं। शुक्रवार की रात भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने जब बघौचघाट पुलिस का... और पढ़ें »

  • सियासी ड्रामे के बीच ब्लाक प्रमुख पद के दो प्रत्याशियों पर मुकदमा

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:51 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया: पथरदेवा ब्लाक प्रमुख पद का चुनाव सियासी घमासान का केंद्र ¨बदु बन गया है। बीडीसी प्रत्याशियों को अपने पाले में करने की जोर आजमाइश कर रहे सपा व भाजपा के उम्मीदवारों पर शनिवार को सुबह बघौचघाट पुलिस ने अपहरण के गंभीर आरोप में अभियोग पंजीकृत किया। आरोपियों में भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही के पुत्र व पार्टी उम्मीदवार सुब्रत शाही के अलावा सत्ताधारी दल सपा के ... और पढ़ें »

  • अपहरण के विरोध में भाकपा माले का प्रदर्शन

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:49 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया : भाटपाररानी ब्लाक में ब्लाक प्रमुख पद के प्रत्याशी अजय कुशवाहा के प्रस्तावक मंटू कुशवाहा के अपहरण के खिलाफ भाकपा माले के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने शनिवार को जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष जोरदार प्रदर्शन किया और सपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर अपहरणकर्ताओं को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की। प्रदर्शन स्थल पर सभा को संबोधित करते हुए भाकपा माले की नेता गीता पांडेय ने कह... और पढ़ें »

(News from Deoria, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें