Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

बंटी ने वीरेंद्र को दी पटखनी

देवरिया : क्षेत्र के ग्राम करमेल में गोवर्धन पूजा के उपलक्ष्य में दो दिवसीय दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में डेढ़ दर्जन पहलवानों ने अपने दांव आजमाए। कबड्डी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। गोरखपुर के बंटी ने ददरी के वीरेंद्र को पटखनी दी। वहीं विजय यादव बनारस और इंदल ददरी की जोड़ी बराबरी पर छूटी। मुकेश वेलकुंडा ने बबलू कटाई को चित कर दिया। नौका के शंभू ने मुकेश ददरी को हराया। रव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:07 PM (IST)
        

जागरुकता संकल्प, सफाई विकल्प

देवरिया : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मिशन को संकल्प के साथ अमलीजामा पहनाने में लोग कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाह रहे हैं। हर कोई मोदी के मिशन से प्रभावित होकर अपने आसपास सफाई पर विशेष ध्यान देने लगा है। वहीं शहर के कई वार्ड ऐसे भी हैं, जहां सड़कें व खाली स्थान कूड़े से पटे हैं। यहां जिम्मेदार आंख मूंद कर अपनी पीठ ठोकने में जुटे हैं। रामगुलाम टोला वार्ड नंबर 11 स्थित बरमहियां बाबा स्थान के साथ ही प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:00 PM (IST)
        

देवरिया की सुकन्या व बलिया के अनिल अव्वल

देवरिया : क्षेत्र के ग्राम बंजरिया में शुक्रवार को छठें मिनी मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया जिसमें कुशीनगर, बलिया, गोरखपुर व देवरिया के धावकों ने भाग लिया। पुरुष वर्ग में 50 व महिला वर्ग में 11 प्रतिभागी शामिल हुए। जिसमें बलिया जिले के अनिल यादव व देवरिया की सुकन्या मल्ल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता के पुरुष वर्ग में द्वितीय स्थान बलिया के सुग्रीव कुमार गुप्ता, तृतीय कुशीनगर के राजकिश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:59 PM (IST)
        

पेड़ से लटकती मिली किशोरी की लाश

देवरिया : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पुरादाखिला के समीप बागीचे में शुक्रवार की शाम किशोरी का लाश पेड़ से लटकती मिली। सूचना पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस प्रथमदृष्टया मामला आत्महत्या से जोड़कर देख रही है। पुरादाखिला व सहला गांव के बीच में बागीचा है। शाम को लोग टहलने के लिए बागीचे की तरफ गए। लोगों की नजर पेड़ से लटकती लाश पर पड़ी, जो किशोरी की थी। इसकी सूचना पुलिस को दी। किशोरी का... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:58 PM (IST)
        

आग से गोदाम व दुकान का सामान राख

देवरिया : शहर के न्यू कालोनी व बांस देवरिया मोहल्ले में गोदाम व दुकान में आग लगने से एक लाख से अधिक का सामान जलकर राख हो गया। अग्निशमन दस्ते ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। सदर कोतवाली क्षेत्र के न्यू कालोनी निवासी विपुल कुमार बरनवाल पुत्र स्व.चंद्रकेश के मकान के निचले हिस्से में स्थापित गोदाम में शुक्रवार की रात अचानक आग लग गई। आसपास के लोगों ने शोर मचाया तो दूसरे तल पर सो रहे परिवा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:58 PM (IST)
        

मुख्य हत्यारोपी समेत तीन गिरफ्तार

देवरिया : लार थाना क्षेत्र के ग्राम हरखौली में नाली विवाद में प्रेम की चाकू घोंपकर हत्या मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। दो आरोपी अभी फरार बताए जा रहे हैं। उधर अपर पुलिस अधीक्षक रुचिता चौधरी ने शुक्रवार की शाम घटनास्थल का मुआयना किया और परिजनों से मुलाकात की। ग्राम हरखौली में गुरुवार को दीपावली के दिन नाली सफाई को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया और एक पक्ष के लोगों ने प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:57 PM (IST)
        

करंट की चपेट में आने से युवक की मौत

देवरिया: थाना क्षेत्र के ग्राम डैनी में शुक्रवार को तड़के कपड़ा प्रेस करते समय करंट की चपेट में आने से एक युवक गंभीर रूप से झुलस गया। इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लार पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। जानकारी के अनुसार गांव के प्रदीप कुमार राजभर (30) पुत्र कमला राजभर बिजली आने के बाद कपड़ा प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:56 PM (IST)
        

अन्नकूट महोत्सव में गूंजा वेंकट रमणा गोविंदा

देवरिया : दीपावली के दूसरे दिन शुक्रवार को रामानुजाचार्य मार्ग भक्ति वाटिका बालाजी मंदिर में गोवर्धन पूजा व अन्नकूट महोत्सव में धूमधाम से मनाया गया। आकर्षक झालरों व फूल-मालाओं से सजे मंदिर में पूरे दिन श्रद्धालु भजनों की धुन पर झूमते रहे। वेंकट रमणा गोविंदा-वेंकट रमणा गोविंदा की ध्वनि गुंजायमान होती रही। परिसर में बनाए गए गोवर्धन पर्वत की मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक डा.एस चन्नप्पा ने सपत्नीक विधि व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:55 PM (IST)
        

विधि विधान पूर्वक हुआ भगवान चित्रगुप्त पूजन

देवरिया : श्री चित्रगुप्त सभा के तत्वावधान में शनिवार को चित्रगुप्त मंदिर में जनपद के चित्रांशों ने भगवान श्री चित्रगुप्तजी महाराज का विधि-विधान से पूजन-अर्चन किया। सभा के अध्यक्ष अखिलेश्वर श्रीवास्तव ने दीप प्रज्ज्वलन के बाद अंगवस्त्र, माला पहना कर सामूहिक पूजन का शुभारंभ किया। इस दौरान कलम-दवात की पूजा हुई। इसके उपरांत उपाध्यक्ष जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव, संगठन मंत्री सुधीर चंद्र श्रीवास्तव सह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:54 PM (IST)
        

धूमधाम से मनी हनुमान जयंती

देवरिया : उपनगर स्थित हनुमान मंदिर में बुधवार की शाम हनुमान जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस दौरान अखंड संकीर्तन व भक्ति गीत का कार्यक्रम हुआ, जिसका लोगों ने देर रात तक आनंद लिया। शाम को आयोजित कार्यक्रम में हनुमानजी की झांकी सजाई गई और श्रद्धालुओं ने पूजन-अर्जन किया। पूरे दिन लोगों ने संकीर्तन में हिस्सा लिया। रात में लोकगीत गायक परमेश्वर पटवा ने शानदार गीत प्रस्तुत कर कार्यक्रम को भक्तिमय बना दिया।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 11:02 PM (IST)
        

सम्मान पाकर खुशी से छलकी आंखें

देवरिया : जिले में तैनात पुलिस कर्मियों के लिए दीपावली का दिन धमाकेदार रहा। महकमे के मुखिया एसपी डा.एस.चन्नप्पा ने मौके पर पहुंच कर मातहतों को न सिर्फ शाबाशी दी, बल्कि नगद पुरस्कार देकर उनका मनोबल भी उंचा किया। उच्चाधिकारी के हाथ से मिले अप्रत्याशित सम्मान से जवान इस कदर गदगद हुए कि उनकी आंख भर आई। उन्होंने दिल की गहराइयों से एसपी के प्रति आभार प्रकट किया। दीपावली के अवसर पर एसपी ने मातहतों को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 11:02 PM (IST)
        

बाइक भिड़ंत में दो युवक घायल

देवरिया : कोतवाली क्षेत्र के बाइपास मार्ग पर गुरुवार को दोपहर बाद बाइक की आमने-सामने भिड़ंत में दो युवक घायल हो गए। प्राथमिक इलाज के बाद चिकित्सकों ने घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक मदनपुर थाना क्षेत्र के जमीरा गांव निवासी कृष्णा यादव (23) पुत्र सुभाष चंद बाइक पर सवार होकर गांव के मुन्ना (22) पुत्र जगदीश यादव के साथ रुद्रपुर कस्बा आ रहा था। बाइक सवार बाइपास मार्ग ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 11:02 PM (IST)
        

सिपाहियों की शिकायत डीजीपी से

देवरिया : लार थाने में तैनात दो सिपाहियों की मनमानी से लोग आक्रोशित हैं। एसपी के आश्वासन के बाद भी कार्रवाई न होने पर बुधवार को लोगों ने सिपाहियों पर कार्रवाई के लिए डीजीपी के यहां फैक्स भेजा। कार्रवाई न होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी है। लार थाना क्षेत्र के ग्राम मटियरा जगदीश निवासी सुनील यादव, पिंटू उपाध्याय, रामप्रकाश समेत दर्जनों लोगों ने डीजीपी को फैक्स भेजा है, जिसमें कहा है कि थाने पर तै... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 11:02 PM (IST)
        

कोना-कोना रोशन,गुलजार गांव शहर

देवरिया : दीप पर्व दीपावली गुरुवार को शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों मकों हर्षोल्लास पूर्वक माहौल में लक्ष्मी-गणेश का विधि विधान से पूजन-अर्चन कर मनाया गया। व्यापारी वर्ग ने सिंह लग्न में धन की देवी माता लक्ष्मी की अराधना की। पूरा शहर रोशनी से जगमगा उठा। चारों तरफ पटाखे की आवाज से गूंज उठा। दुकानों को लक्ष्मी की पूजा के लिए विशेष रूप से सजाया गया था। शहर के मालवीय रोड की हर मकान पर झालर रोशनी बि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 11:01 PM (IST)
        

पत्‍‌नी पर पति ने फेंका ज्वलनशील पदार्थ

देवरिया : थाना क्षेत्र के एक गांव में बुधवार की रात एक दंपती के बीच विवाद ने इस कदर तूल पकड़ा कि पति ने पत्‍‌नी के चेहरे पर ज्वलनशील पदार्थ फेंक दिया। गुरुवार को सुबह दुस्साहसिक घटना आम होते ही ग्रामीणों के होश उड़ गए। आरोपी पति पुलिस की हिरासत में है। जानकारी के मुताबिक देर शाम भोजन के बाद दंपती सोने चले गए। कुछ ही देर गुजरे थे कि अचानक कमरे से चीखने-चिल्लाने की आवाज उठी। छानबीन में ग्रामीणों को प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 11:01 PM (IST)
        

अब शहर में सफाई का उजाला

देवरिया : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वच्छता अभियान दीपावली पर्व पर देखने को मिला। लोग घरों की सफाई कर कूड़ों चिह्नित स्थानों पर डाल रहे हैं। वहीं सफाईकर्मी भी वार्डो की सफाई में लगे हैं। इसके बावजूद कुछ वार्डो में सड़कों पर कूड़े बिखरे पड़े हैं। शहर के राघवनगर वार्ड में नगर पालिका के सफाईकर्मियों ने सफाई कर लोगों को गंदगी न फैलाने के लिए प्रेरित किया। उधर मोतीलाल रोड, मालवीय रोड, स्टेशन रोड, सि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 11:01 PM (IST)
        

संशोधित..नाली विवाद में युवक की चाकू मारकर हत्या

देवरिया : लार थाना क्षेत्र के ग्राम हरखौली में गुरुवार को नाली की सफाई कर रहे युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इस मामले में क्षेत्र पंचायत सदस्य संजय यादव समेत पांच लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। हमारे लार संवाददाता के अनुसार गांव निवासी प्रेमचंद्र यादव (35) पुत्र कैलाश यादव घर के स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 11:01 PM (IST)
        

यह अस्पताल भी बीमार

देवरिया : नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बरहज में न स्वास्थ्य कर्मियों के बैठने की व्यवस्था है और न ही मरीजों के इलाज की समुचित व्यवस्था। यह अस्पताल आम आदमी को हर तरह की स्वास्थ्य सेवाएं देने के शासन के दावे की पोल खोल रहा हैं। यहां आवश्यक सुविधाओं का टोटा है। भवन इतना जर्जर हो गया है कि उसमें जाने से डर लगता है। वार्ड भूतखाना बने हुए हैं। पेयजल का इंतजाम नहीं है। अंदर से बाहर तक गंदगी पसरी है। .... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 11:01 PM (IST)
        

विद्युत तार की चपेट में आने से पिता-पुत्र झुलसे

देवरिया: कोतवाली क्षेत्र के ग्राम खाजेगढ़वा में गुरुवार को तड़के टूट कर गिरे विद्युत तार की चपेट में आने से बाप-बेटे झुलस गए। लोगों ने दोनों को तार से छुड़ाकर सीएचसी पहुंचाया, जहां उनका उपचार चल रहा है। गुरुवार की सुबह खाजेगढ़वा में एलटी लाइन का तार टूट कर गिर गया। सफाई कर रहे रामदरश यादव टूटा तार नहीं देख सके और उसकी चपेट में आ गए। पिता को गिरा देख बेटा विशाल भी पहुंचा और पिता के शरीर को पकड़ लिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 11:01 PM (IST)
        

ट्रक फंसने से 18 घंटे बाधित रहा आवागमन

जागरण संवाददाता,देवरिया: जर्जर सड़कों का खामियाजा क्षेत्र की जनता भुगत रही है। बरहज-देवरिया मार्ग पर आए दिन ट्रक फंसने से आवागमन बाधित हो रहा है। तहसील को जनपद मुख्यालय से जोड़ने वाली सड़क पर यात्रा करना मुश्किल है। सड़क से गुजरते समय लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कब कहां वाहन पलट जाए या फिर दूसरे वाहन से अनियंत्रित होकर टकरा जाए, कहा नहीं जा सकता। भारी वाहनों का सड़क में धंस जाना तो स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:27 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें