1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

पौधरोपण कर लिया धरा के श्रृंगार का संकल्प

देवरिया: आगाज टीम के संयोजन में अभियान के तहत शनिवार को पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें विधायक, थानेदार, युवा, व्यवसायी समेत समाज के सभी वर्गों के लोगों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। इस बीच सभी ने एक स्वर से धरा को हरा भरा रखने का संकल्प लिया। कार्यक्रम की शुरुआत डोमडीह वार्ड से की गई। यहां मुख्य मार्ग पर चिकित्सक डा. सीपी तिवारी, डा. डीके शर्मा, अमित कुमार दुबे ने पौध लगाए। थाना परिसर म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:19 PM (IST)
        

पांच शिक्षक निलंबित, एक को प्रतिकूल प्रविष्टि

देवरिया: परिषदीय विद्यालयों के शैक्षिक गुणवत्ता में सुधार के लिए जिला बेसिक शिक्षाधिकारी मनोज कुमार मिश्र द्वारा लगातार परिषदीय विद्यालयों का औचक निरीक्षण कराया जा रहा है। इसी क्रम में श्री मिश्र ने जिला समन्वयक प्रशिक्षण ओपी शर्मा के साथ शनिवार को सदर ब्लाक के परिषदीय विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान बिना किसी सूचना के अनुपस्थित रहने पर जहां पांच शिक्षकों को निलंबित कर दिया वहीं विद्यालयी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:18 PM (IST)
        

गाजे-बाजे के साथ निकली कलश यात्रा

देवरिया: क्षेत्र के ग्राम तलाशपुरवा में शनिवार को नौ दिवसीय शतचंडी महायज्ञ का शुभारम्भ गाजे-बाजे के साथ निकली कलश यात्रा के साथ हुआ। यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं के जयघोष से वातावरण भक्तिमय हो गया। यज्ञ मंडप से कलश यत्रा शुरू हो कर नकइल, बेलुआर घाट होते सचौली स्थित नदी घाट पर पहुंची। वहां से जल भरने के उपरांत यात्रा गायघाट, सोनबह होते यज्ञ स्थल पर पहुंची। यात्रा में शामिल महिलाएं मंगलगीत गा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:17 PM (IST)
        

टाप..हर-हर महादेव से गूंजे शिवालय

देवरिया : सावन के पहले दिन जनपद के शिवालय हर-हर महादेव की जयघोष गूंज उठे। मंदिरों पर भारी भीड़ के बीच श्रद्धालुओं ने अपने अराध्य भगवान शिव का जलाभिषेक किया। उधर दुग्धेश्वरनाथ मंदिर में सुबह से ही शिवभक्तों का तांता लगा रहा। इस दौरान मंदिरों पर मेला सरीखा माहौल रहा। किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए मंदिरों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे। शहर के सोमनाथ मंदिर, कचहरी मंदिर, न्यू कालोनी स्थित शिव मंद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:16 PM (IST)
        

बिछड़े जिगर को पाकर निहाल हुई मां

देवरिया : अचानक आंख से ओझल साढ़े तीन वर्ष के पुत्र के दोबारा न मिलने से एक महिला इस कदर हताश हुई कि उसने अपनी इहलीला का अंत कर लेने का मन बना लिया। रेलवे ट्रैक की तरफ तेजी से बढ़ रहे महिला के कदम की जानकारी जब रेलवे चौकी प्रभारी अर¨वद कुमार राय को हुई तो वह तत्काल हरकत में आ गए। उन्होंने न सिर्फ बिछड़े मासूम को उसकी मां से मिलाया, बल्कि अनहोनी टालने में भी अहम भूमिका भी अदा की। कोतवाली प्रभारी ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:16 PM (IST)
        

योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाएं कार्यकर्ता

देवरिया : साइकिल यात्रा की तैयारी को लेकर शनिवार को समाजवादी पार्टी की बैठक पोस्ट मार्टम चौराहा स्थित पार्टी कार्यालय पर हुई, जिसमें सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को साइकिल यात्रा के माध्यम से जन-जन तक पहुंचाने का निर्णय लिया गया। बैठक में जिलाध्यक्ष रामइकबाल यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार विकास की इबारत लिख रही है। सपा एक अभियान के तहत सभी विकास खंडों में सरकार के विकास कार्यों को आमजन तक पहुंचाएग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:15 PM (IST)
        

बार्डर के इलाकों पर रखी जाएगी विशेष नजर

देवरिया:यूपी व बिहार में होने वाले चुनाव के मद्देनजर दोनों प्रांत के अधिकारियों ने सिवान में बैठक की। साथ ही पंचायत व विधानसभा चुनाव सकुशल निपटाने का प्लान तैयार किया। बार्डर के थानाध्यक्षों को निगरानी तेज करने का भी निर्देश दिया गया। राजनीति की सबसे मजबूत कड़ी कहे जाने वाला पंचायत यूपी में होने वाला है। इसको लेकर शासन द्वारा तरह-तरह के आदेश भी जारी किए जा रहे हैं। साथ ही पड़ोसी प्रांत बिहार में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:15 PM (IST)
        

रेल, बस भाड़ा घटाने की मांग

देवरिया : अधिवक्ताओं की बैठक शनिवार को पूर्व अध्यक्ष सु़भाष चंद्र राव की अध्यक्षता में दीवानी न्यायालय परिसर में हुई। बैठक में लगातार कम हो रहे डीजल की कीमत को लेकर बस व रेल भाड़ा कम करने की मांग की गई। बैठक को संबोधित करते हुए श्री राव ने कहा कि कई महीनों से डीजल की कीमत लगातार घटी है, लेकिन रेल व बस भाड़ा यथावत है। जनता का हित सरकारों के लिए सर्वोपरि है फिर भी अब तक भाड़े में एक रुपये की कमी नही... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:14 PM (IST)
        

चीनी मिल बंदी के खिलाफ होगा आंदोलन

देवरिया: तहसील क्षेत्र के अकटही बाजार में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं की बैठक शनिवार को हुई। संबोधित करते हुए अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष आजाद अंसारी ने कहा कि किसानों व मजदूरों के हक में प्रतापपुर चीनी मिल को बंद नहीं होने दिया जाएगा। इसे लेकर आर-पार कह लड़ाई लड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकारें गरीब व किसान विरोधी हैं। इनका आम जन की समस्याओं से कोई सरोकार नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:14 PM (IST)
        

फोटो..एक बेड पर दो-दो मरीज

देवरिया:शासन स्वास्थ्य भले ही बेहतर करने का शासन दावा कर रहा है, लेकिन इसका असर अस्पतालों पर नहीं दिख रहा है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सलेमपुर में प्रसव के बाद एक ही बेड पर दो-दो महिलाओं को उनके बच्चों के साथ सुलाया जा रहा है, जिसके चलते बच्चों के साथ कभी भी बड़ा हादसा होने की संभावना है। उधर अधीक्षक बेड के कमी का रोना रो रहे हैं। सरकारी अस्पतालों में प्रसव होने पर महिलाओं को 48 घंटे रोकने का फ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:13 PM (IST)
        

हाईकोर्ट के आदेश पर प्रशासन ने हटवाया कब्जा

देवरिया : थाना क्षेत्र के ग्रामसभा रतनपुरा में शनिवार को हाईकोर्ट के आदेश पर प्रशासन ने भीसा की जमीन पर से चार लोगों का अवैध कब्जा हटवाया गया। ग्रामसभा रतनपुरा में सा की जमीन पर अराजी न. 348 पर गांव के ही चार लोगों का अवैध कब्जा था। गांव के ही ऋषिकेश पांडेय द्वारा न्यायालय में 122 का वाद दायर किया गया था, लेकिन तहसीलदार द्वारा वाद खारिज कर दिया गया। इस मामले में ऋषिकांत पांडेय द्वारा हाईकोर्ट क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:13 PM (IST)
        

मोबाइल फोन के बिना नहीं होगा पंजीयन

देवरिया: यदि आप बेरोजगार हैं और नौकरी के लिए सेवायोजन कार्यालय में पंजीयन कराना चाहते हैं तो आपके पास मोबाइल फोन होना अनिवार्य है। इसके बगैर न तो आपका पंजीयन होगा और न ही आप अपने पंजीयन का नवीनीकरण ही करा सकेंगे। क्योंकि सेवायोजन कार्यालय में ऑनलाइन पंजीयन व्यवस्था शुरू कर दी गई है। यह सुनने में भले ही अटपटा लग रहा है, पर सच है। मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट को सेवायोजन विभाग ने अमली जामा पहना ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:12 PM (IST)
        

गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन

देवरिया : रुद्रपुर के किरोसिन आयल डीलर पर हुए हमले में पुलिस द्वारा गिरफ्तारी न करने पर शनिवार को पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन और कोटेदार संघ के संयुक्त तत्वावधान में रामेश्वर लाल पेट्रोल पंप पर धरना प्रदर्शन करते हुए उठान व निकासी का बहिष्कार भी किया गया। साथ ही 10 अगस्त तक गिरफ्तारी न होने पर कोटेदार और किरोसिन डीलर निकासी व उठान का पूरी तरह बहिष्कार करेंगे। पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के सदस्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:11 PM (IST)
        

सीट वृद्धि नहीं हुई तो आंदोलन करेंगे छात्र

देवरिया : संत विनोबा स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्रों ने शनिवार को महाविद्यालय में सीट वृद्धि को लेकर सभा का आयोजन किया। सभा को संबोधित करते हुए पूर्वांचल छात्र संघर्ष समिति के जिलाध्यक्ष सुधांशु रंजन मिश्र ने कहा कि कालेज प्रशासन द्वारा विश्वविद्यालय के इशारे पर सीटों में कमी कर के छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। सीट की कमी के कारण छात्र अपना नामांकन नहीं करा पा रहे है, जिससे उनका भ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:10 PM (IST)
        

चौथे दिन भी नहीं चली नाव, मुश्किल में लोग

देवरिया: घाघरा नदी में लगातार चौथे दिन भी यात्री नाव नहीं चली, जिससे प्रति दिन नदी का सफर करने वाले लोगों की मुश्किल बढ़ गई है। पहले स्टीमर खराबी से यातायात बाधित रहा और अब चालक ने मजदूरी न मिलने की बात कह स्टीमर चलाने से मना कर दिया है। यातायात बंद होने से दियारा क्षेत्र के लोगों के समक्ष रोटी का संकट खड़ा हो गया है तो नगर में दूध की किल्लत हो गई है। 29 जलाई को स्टेय¨रग फेल होने से यात्रिय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:08 PM (IST)
        

चार्ज न देने वाले लिपिक पर दर्ज होगा मुकदमा

देवरिया : विकास भवन में तैनात लिपिक जगदीश गुप्ता सेवानिवृत्त होने के बाद सात माह से चार्ज नहीं दिए हैं, जिससे कार्य प्रभावित हो रहा है। उधर बैंक का स्टेटमेंट खंगालने पर अभी खाते में महामाया आवास योजना का 2 करोड़ 28 लाख 52 हजार 589 रुपये पड़ा हुआ है। योजना की धनराशि लाभार्थियों के खाते में गई कि नहीं चेक वापस आया कि नहीं, यह सवाल खड़ा हो गया है। जिला विकास अधिकारी ने सेवानिवृत्त लिपिक द्वारा एक सप्ताह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:08 PM (IST)
        

नाराज छात्रों ने शिक्षकों को बनाया बंधक

देवरिया : रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के बलटिकरा स्थित कृषक इंटर कालेज के छात्रों ने प्रधानाचार्य के रवैए से नाराज छात्रों ने शनिवार को शिक्षकों को कार्यालय में बंधक बनाकर व विद्यालय के गेट का ताला बंद कर सड़क जाम कर दिया। इस दौरान छात्रों ने प्रधानाचार्य हटाओ नारे भी लगाए। सूचना पाकर रामपुर कारखाना की पुलिस ने जिला विद्यालय निरीक्षक से बातकर जाम हटवाया और बंधक बनाए गए शिक्षकों को मुक्त कराया। बता... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:07 PM (IST)
        

दो माह पूर्व फरार हुए थे प्रेमी युगल

देवरिया : पंजाब के जालंधर से युवती को भगाने के मामले में आरोपित युवक समेत युवती को शनिवार की दोपहर पुलिस उसके घर से उठा ले गई। युवक के खिलाफ व जालधंर थाने में लड़की भगाने का मुकदमा दो माह पूर्व दर्ज हुआ था। जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के गाजीपुर भैंसही निवासी प्रमोद पुत्र हरेंद्र वहां रहकर सब्जी बेचने का कारोबार करता था। इसी बीच वहां की एक युवती से हो गया। इसी बीच दोनों एक दूसरे के करीब आ ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:06 PM (IST)
        

निरीक्षण में बंद मिले 22 केंद्र, खुली पोल

देवरिया : शासन के निर्देश पर शनिवार को आंगनबाड़ी केंद्रों का औचक निरीक्षण किया, जहां 26 आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व 31 सहायिका अनुपस्थित मिली तथा 22 केंद्र बंद पाए गए। टीम ने 395 केंद्रों का निरीक्षण किया। अनुपस्थित कार्यकर्ताओं का मानदेय रोकते हुए दंडात्मक कार्रवाई की नोटिस जारी की गई। इसको लेकर अन्य आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं में हड़कंप मच गया है। शासन ने जिला कार्यक्रम अधिकारी, बाल विकास परियोजना अधिकारी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:06 PM (IST)
        

मोटर साइकिल की ठोकर से दो घायल

देवरिया: बरहज नगर के पैना रोड स्थित साहित्य परिषद के निकट शनिवार की रात आठ बजे मोटर साइकिल सवार युवक ने राधेश्याम 60 निवासी पटेल नगर व उनके पुत्र अशोक 35 को ठोकर मार दिया, जिससे पिता-पुत्र घायल हो गए। घटना के बाद लोगो ने वाहन चालक पवन 20 पुत्र छोटे निवासी पैना रोड को मारपीट कर घायल कर दिया। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:05 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें