1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

शिक्षकों ने काली पट्टी बांध किया कार्य

देवरिया : राजकीय शिक्षक संघ संयुक्त मोर्चा के प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर समस्त राजकीय हाईस्कूल व इंटर कालेज बालक बालिका व डायट के सभी शिक्षक तथा शिक्षिकाओं ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत काली पट्टी बांधकर कार्य किया। साथ ही संवर्ग विभाग विभाजन संबधित 28 जुलाई की शासनादेश की प्रतियां जलाई। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष श्रीप्रकाश तिवारी, अर¨वद कुमार पांडेय, दिव्या यादव, डा. राजेंद्र कुमार यादव अपन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:29 PM (IST)
        

लक्ष्मण पुरस्कार से सम्मानित रामाश्रय का स्वागत

देवरिया : प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा अंर्तराष्ट्रीय पहलवान रामाश्रय यादव को लक्ष्मण पुरस्कार से सम्मानित होने के बाद सोमवार को देवरिया आगमन पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। जिलाध्यक्ष रामइकबाल यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार के खेल के क्षेत्र में हर खिलाड़ियों का सम्मान करती है। रामाश्रय यादव को पुरस्कार देकर देवरिया का सम्मान किया है। इस दौरान जिला उपाध्यक्ष उमेश ना... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:28 PM (IST)
        

रहस्यमय हालात में झुलसी युवती की मौत

देवरिया : गौरीबाजार थाना क्षेत्र के एक गांव में बीस वर्षीय एक युवती सोमवार को रहस्यमय हालात में आग से झुलस गई। उसकी मौत मौके पर हो गई। युवती को बचाने में उसके घर की एक महिला भी झुलस गई। परिजनों ने चोरी छिपे शव का दाह संस्कार कर दिया। जबकि स्थानीय पुलिस ऐसी किसी भी घटना की जानकारी से इन्कार कर रही है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:28 PM (IST)
        

किसानों की समस्याओं को लेकर धरना

देवरिया : स्थानीय तहसील परिसर में किसानों व गरीबों की समस्याओं को लेकर जिला किसान सभा के तत्वावधान में कामरेडों ने सोमवार को धरना दिया। अंत में आंदोलनकारियों ने मांगों का पत्रक उपजिलाधिकारी को सौंपा गया। उ. प्र. किसान सभा के संयुक्त मंत्री कामरेड साधु शरण ने कहा कि प्रतापपुर चीनी मिल को चालू किया जाय। इसके बंद होने से किसानों को भारी नुकसान होगा वही मजदूरों के सामने रोटी का संकट खड़ा हो गया है। म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:27 PM (IST)
        

सिर्फ प्रधान पद के आरक्षण को लेकर बेताबी

देवरिया : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के आरक्षण की स्थिति स्पष्ट करने में प्रशासन जुटा हुआ है। एक से दो दिन के अंदर आरक्षण की स्थिति लगभग स्पष्ट हो जाने की संभावना है। इस बीच भावी दावेदारों में मात्र एक ही पद के आरक्षण को लेकर उत्सुकता दिख रही है। न तो कोई क्षेत्र पंचायत सदस्य के आरक्षण के बारे में जानकारी लेना चाह रहा है और न ही ग्राम पंचायत सदस्य का। पंचायत चुनाव सबसे महत्वपूर्ण माना जा रहा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:26 PM (IST)
        

स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत बना रहीं आशा : बालेश्वरी

देवरिया :समाज को स्वस्थ रखने के लिए आशा काफी लगन व मेहनत से कार्य कर रहीं हैं। यदि वे इसी तरह अपने दायित्वों का निवर्हन करें तो स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत बनने व बुलंदी तक पहुंचने से इन्हें कोई नहीं रोक सकता। यह बातें जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती बालेश्वरी देवी ने कही। वह सोमवार को देवरिया क्लब में जनपदीय आशा सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहीं थी। उन्होंने आशाओं के योगदान की सराहना करते ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:25 PM (IST)
        

शिक्षक सम्मान समारोह के लिए तय की गई रणनीति

देवरिया: आगामी 5 सितंबर को बीआरसी स्थित शिक्षक भवन शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा। शिक्षक दिवस पर आयोजित इस कार्यक्रम में उल्लेखनीय कार्य करने वाले शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा। सोमवार को जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ की बैठक में संगठन पदाधिकारियों को जिम्मेदारी बांटी गई। शिक्षक भवन पर आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए संघ संयोजक हेमा त्रिपाठी ने बताया कि कार्यक्रम की मुख्य अतिथि जिलाधिक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:24 PM (IST)
        

यहां ब्रांड नहीं, रैपर देख कर दवा लिखते हैं चिकित्सक

देवरिया: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सलेमपुर की स्थिति चिकित्सकों व कर्मचारियों की मनमानी के चलते बिगड़ती जा रही है। अब तो यहां ब्रांडेड नहीं, रैपर देख कर चिकित्सक यह बता दे रहे हैं कि यह दवा ठीक है की नहीं, संबंधित दुकान से दवा न लाने पर उसे वह दवा न होने की बात कह कर वापस करा दे रहे हैं। इसको लेकर अन्य मेडिकल स्टोर वालों व मरीजों में काफी आक्रोश है। कभी-भी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इसको लेक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:23 PM (IST)
        

निर्माण रोकने के लिए सड़क पर आधी आबादी

देवरिया: बरहज नगर के पटेल नगर स्थित जहाजघाट के निकट रास्ते की भूमि पर हो रहे निर्माण के विरोध में पटेल नगर की महिलाएं सोमवार को सड़क पर उतर आई। जुलूस की शक्ल में नपा कार्यालय पहुंची और गेट पर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की तथा चौबीस घंटे के भीतर निर्माण कार्य न रुकने पर मंगलवार को घाघरा नदी में जल सत्याग्रह की चेतावनी दी है। बता दें कि विवादित भूमि पर कई दिनों से निर्माण कार्य चल रहा है।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:22 PM (IST)
        

मारपीट में पांच के खिलाफ मुकदमा

देवरिया : लार थाना क्षेत्र के ग्राम चुरिया में चार दिन पूर्व आपसी विवाद में हुए मारपीट के मामले में पुलिस ने महिला समेत पांच लोगों के खिलाफ बलवा व मारपीट का मुकदमा पंजीकृत किया है। गांव के राजकुमार ¨सह के यहां घर पर कोई नहीं रहता है। 27 अगस्त को अचानक मां व उनके छोटे भाई की पत्नी पर पड़ोस के लोगों ने हमला बोला और मारपीट कर घायल कर दिया। दोनों घायलों का उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लार पर कर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:21 PM (IST)
        

झुलसी विवाहिता ने तोड़ा दम

देवरिया : तहसील क्षेत्र के गौरीबाजार थाना क्षेत्र के ग्राम परसोतिमा निवासी संदिग्ध हालत में झुलसी विवाहिता ने रविवार की रात मेडिकल कालेज में दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए भेज दिया है। मृतका के पिता ने ससुरालियों पर मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया है। जानकारी के अनुसार सविता निषाद 22 पत्नी विजय रविवार की दोपहर झुलस गई थी। बता दें कि मृतका की शादी 2 जून 2015 को हुई ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:21 PM (IST)
        

अपहृत किशोरी मिली, आरोपी युवक फरार

देवरिया : कोतवाली क्षेत्र के एक गांव से अपहृत किशोरी को पुलिस ने बरामद करने का दावा किया है। साथ ही पुलिस बयान दर्ज करने के बाद उसे मेडिकल परीक्षण को भेज दी। उधर आरोपी बताए जा रहे युवक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापामारी भी कर रही है। गांव का युवक एक पड़ोस की किशोरी को अपने जाल में फंसाया और फिर उससे शादी करने का झांसा देकर मिलने लगा। पूरी तरह से अपने जाल में फंसाने के बाद युवक उसे बहला-... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:21 PM (IST)
        

मोटर साइकिल की भिड़ंत में किशोर समेत तीन घायल

देवरिया : मुसैला-मईल मार्ग पर खुखुंदू थाना क्षेत्र के ग्राम धर्मपुर चौराहा के निकट सोमवार को शाम साढ़े पांच बजे दो मोटर साइकिल की टक्कर हो गई, जिसमें मोटर साइकिल सवार किशोरी समेत तीन लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। घायलों को इलाज हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परसिया चंदौर ले जाया गया। एक की स्थिति गंभीर देख चिकित्सक ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। खुखुंदू थाना क्षेत्र के ग्राम बेलवा निवासी राहुल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:20 PM (IST)
        

पत्नी से विवाद में लगाई आग, मौत

देवरिया : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम वेलकुंडा में एक युवक ने पत्नी से नाराज होकर अपने शरीर पर किरासन का तेल उड़ेल कर आग लगा ली। उपचार के दौरान मेडिकल कालेज में रविवार देर रात उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए भेज दिया है। जानकारी के अनुसार गांव निवासी राहुल विश्वकर्मा (20) पुत्र ओमप्रकाश का पत्नी से किसी प्रकार विवाद था। इसी बात को लेकर वह ससुराल गया था। वहां से वाप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:07 PM (IST)
        

बच्चों का वजन लेकर दिया जाएगा कुपोषण का ग्रेड

देवरिया: राज्य पोषण मिशन अंतर्गत शून्य से पांच वर्ष तक के जनपद के सभी बच्चों का वजन लेकर उनको हरा, लाल व पीला जैसे कुपोषण का ग्रेड दिया जाएगा। सामान्य कुपोषित एवं अतिकुपोषित के चिह्नांकन के लिए सामान्य निर्वाचन की भांति युद्ध स्तर पर कार्य किया जाय। यह बातें मुख्य विकास अधिकारी कै.आलोक शेखर तिवारी ने कही। वह सोमवार को मुख्य चिकित्साधिकारी स्थित धनवंतरि सभागार में सेक्टर अधिकारियों की बैठक व प्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:06 PM (IST)
        

विधायक के अमर्यादित बयान से सियासी उबाल

देवरिया : सपा विधायक शाकिर अली द्वारा महिलाओं पर की अभद्र टिप्पणी पर भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सूर्यप्रताप शाही ने सोमवार को सपा सरकार तीखा हमला बोला। घटना की न्यायिक जांच की मांग करते कांग्रेस नेताओं ने भी विधायक के बयान की घोर ¨नदा की। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्री शाही व सलेमपुर सांसद रवींद्र कुशवाहा के नेतृत्व में भाजपा नेताओं का काफिला करीब बारह बजे रामपुर दूबे गांव पहुंचा। वाहनों की आवाज स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:06 PM (IST)
        

काश! पांच सौ मीटर बन जाती सड़क

देवरिया : नगर की सड़कों की स्थिति कुछ दिनों से बहुत खराब चल रही है। हाल के दिनों में कुछ सड़कों का निर्माण हुआ है। सांसद आवास से सर्वजीत ¨सह के घर को जाने वाली सड़क पूरी तरह से गड्ढे में तब्दील हो गई है। इसके चलते राह चलना मुश्किल हो गया है। लोगों ने जल्द से जल्द सड़क निर्माण कराने की मांग की है। न कराने पर आंदोलन करने की चेतावनी भी लोगों ने दी है। सलेमपुर नगर पंचायत को आदर्श नगर पंचायत का दर्जा मि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:05 PM (IST)
        

मुआवजा की मांग को लेकर हियुवा का चक्का जाम

देवरिया : हुदहुद व ओलावृष्टि से हुए फसल नुकसान के मुआवजे को लेकर हियुवा कार्यकर्ताओं ने सोमवार को परसिया मिश्र चौराहा पर चक्का जाम कर देवरिया सलेमपुर मार्ग को अवरुद्ध कर दिया। लगभग आधे घंटे तक हुए चक्का जाम से आवागमन बाधित हो गया। इस बीच मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष खुखुंदू व नायब तहसीलदार के मान मनौव्वल व आश्वासन के बाद जाम समाप्त हुआ। इसके पूर्व सभा को संबोधित करते हुए जिला संयोजक नीरज शाही ने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:04 PM (IST)
        

एपवा व हियुवा ने सपा विधायक का जलाया पुतला

देवरिया : पथरदेवा के सपा विधायक शाकिर अली द्वारा महुआडीह पुलिस चौकी फूंके जाने के प्रकरण दिए गए विवादित बयान पर गुस्से का इजहार करते हुए एपवा और हियुवा के कार्यकर्ताओं ने उनका पुतला फूंका। अखिल भारतीय प्रगतिशील महिला एसोसिएशन ऐपवा के तत्वावधान में जनपद के रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के रामपुर दुबे गांव में पुलिस द्वारा ग्रामीणो के बर्बर अत्याचार के विरोध में तथा महिलाओं के प्रति गलत बयानी करने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:04 PM (IST)
        

डीएम को सौंपा पत्रक

देवरिया : कौमी एकता दल के लार ब्लाक के अध्यक्ष अशरफी उर्फ मुन्ना लारी ने सोमवार को जिलाधिकारी को पत्रक सौंपा। सौंपे गए पत्रक में उन्होंने कहा कि नगर पंचायत लार में समाजवादी पेंशन के लिए पूर्व में 926 लाभार्थियों का नाम चयनित हुआ था, जिसमें 109 लाभार्थियों के खाते में पेंशन धनराशि नहीं गई। उन्होंने कहा कि वंचित लाभार्थियों की सूची गत छह अप्रैल 2015 व द्वितीय सूची 19 मई 2015 को नगर पंचायत द्वारा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:03 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें