Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

मोटर साइकिल रौंदने के बाद बस पलटी, नौ घायल

जागरण संवाददाता, देवरिया : देवरिया-गोरखपुर मार्ग स्थित अवराचौरी गांव के समीप बुधवार की शाम सामने से आई बाइक को रौंदते हुए तेज रफ्तार एक बस पलट गई। हादसे में मोटर साइकिल चालक समेत बस में सवार नौ यात्री घायल हो गए। घायलों में गोरखपुर के मूल निवासी चिकित्सक व ग्राम बोड़िया की महिला प्रधान के पति भी शामिल हैं। प्रधान पति की हालत नाजुक देख चिकित्सकों ने गोरखपुर रेफर कर दिया। हादसा बस चालक की लापरवाह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:04 PM (IST)
        

रहस्यमय हालात में विवाहिता की मौत

जागरण संवाददाता, देवरिया : थाना क्षेत्र के पथरहट गांव में बुधवार को 26 वर्षीया विवाहिता की मौत रहस्यमय हालत में हो गई। परिजनों की सूचना पर पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया। देर शाम तक यह साफ नहीं हो सका कि विवाहिता ने खुदकुशी की या किसी सुनियोजित साजिश का शिकार हो गई। ससुराली व मायके वालों के अलग-अलग दावों से घटना का रहस्य बरकरार है। बहरहाल मृतका के भाई की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी पति व ससुर के खिला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:04 PM (IST)
        

प्रभारी के सामने सपाइयों ने निकाली भड़ास

जागरण संवाददाता, देवरिया : लोकसभा चुनाव के बाद सपा मुखिया के निर्देश पर कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे प्रभारी लल्लन राय के सामने कार्यकर्ताओं ने जमकर भड़ास निकाली। चुनाव के दौरान भीतरघात करने वाले लोगों के नाम भी दर्ज कराए। प्रभारी ने सभी कार्यकर्ताओं की बात सुनी। भटनी में तो दो खेमे ने जमकर शक्ति प्रदर्शन किया। लोकसभा चुनाव के बाद सपा मुखिया मुलायम सिंह व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने हर जिले में गद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:04 PM (IST)
        

माता-पिता की सेवा से मिलता है स्वर्ग

जागरण संवाददाता,देवरिया: कथा व्यास डा. श्रीप्रकाश मिश्र ने कहा कि माता-पिता का स्थान भगवान से भी ऊंचा है। इनकी सेवा और आज्ञा का पालन करने वाला सदैव स्वर्ग का भागी होता है। जबकि माता-पिता का अनादर करने वाली संतान जीवन में कष्ट भोगती है। डा. मिश्र क्षेत्र के ग्राम गड़ेर में आयोजित श्रीमद्भागवत कथा के पांचवें दिन श्रद्धालुओं को कथा का रसपान करा रहे थे। उन्होंने कहा कि भगवान राम पिता के वचन का मा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:04 PM (IST)
        

शहर में कहीं मोदी मिशन तो कहीं वार्डो में कूड़ा

जागरण संवाददाता, देवरिया : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वच्छता अभियान शहर में धीरे-धीरे लोगों के जेहन में उतरने लगा है। बुधवार को नगर पालिका के सफाईकर्मी भी अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभा रहे थे। हालांकि अभियान के बाद भी कई वार्ड ऐसे हैं, जहां कूड़े का अंबार लगा है। लोगों का मानना है कि नपा अपनी कार्यप्रणाली में बदलाव कर ले तो अभियान को सफल बनाना कोई मुश्किल काम नहीं है। शहर के उमानगर स्थित व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:04 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने की पोखरे की सफाई

जागरण संवाददाता, देवरिया : क्षेत्र के ग्राम दीवान पोखरा में ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान प्रतिनिधि के नेतृत्व में छठ घाट स्थित पोखरे की सफाई की। सुबह दर्जनों की संख्या में जुटे ग्रामीणों ने पोखरे के किनारे चारों तरफ फैली गंदगी की सफाई की। इस दौरान मुन्ना निषाद ने कहा कि सफाई करना हम लोगों का परम दायित्व है। स्वच्छ वातावरण में ही व्यक्ति स्वस्थ रह सकता है। इस अवसर पर अरुण सिंह, लालू प्रसाद, ओंकार, मनो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:04 PM (IST)
        

दुल्हन की तरह सजे घाट

जागरण संवाददाता, देवरिया : उपनगर समेत ग्रामीण अंचलों में सूर्य षष्टी व्रत रख महिलाओं ने नदी घाट पर छठ मां व सूर्यदेव की पूजा की। घाटों पर मेले जैसा माहौल रहा। पुलिस जगह-जगह मुस्तैद रही। नदी व पोखरा के घाटों को दुल्हन की तरह सजाया गया। उपनगर स्थित रानी घाट, डोमडीह, जटहवा बाबा स्थान, रामपुर लिटिहां, सोहनपार पोखरा टोला व रामपुर लिटिहां उत्तर में पोखरों के किनारे श्रद्धालु महिलाओं ने पूजन-अर्चन कर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:04 PM (IST)
        

गूंजते रहे पूरबिया गीत

जागरण संवाददाता, देवरिया : लोक पर्व छठ विधि-विधान से उल्लासपूर्ण वातावरण में मनाया गया। अस्ताचलगामी सूर्य को अ‌र्घ्य देने के लिए महिलाएं घरों से नंगे पांव घाटों तक पहुंचीं। वहां बेदी पर पूजन सामग्री रख सूर्यदेव को अ‌र्घ्य दिया। कई परिवारों में मन्नत पूरी होने पर कोसी भी भरने की तैयारी थी। व्रती महिलाओं के साथ बैंडबाजे, ढोल-नगाड़े बजाते लोग झूमते गाते घाटों की तरफ जा रहे थे। उनके समूह से भोजपुरी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:04 PM (IST)
        

पर्यवेक्षक के सामने भिंड़े सपाई, हाथापाई, गाली-गलौज

जागरण संवाददाता, देवरिया : प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर समाजवादी पार्टी के पर्यवेक्षक श्रीप्रकाश राय उर्फ लल्लन राय बुधवार को भाटपाररानी के बीआरडी इण्टर कालेज पहुंचे। सपा कार्यकर्ताओं से खचाखच भरे हाल में अल्प संबोधन के बाद बंद कमरे में एक-एक कर समस्या बताने को कहा। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता शिकायत लिखित दें, जिससे शीर्ष नेतृत्व को अवगत कराया जाएगा। वे जैसे ही कमरे में पहुंचे, गेट पर दो गुट आमन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:04 PM (IST)
        

दो युवकों का शव रेलवे ट्रैक से बरामद

जागरण संवाददाता, देवरिया : सदर कोतवाली व गौरीबाजार थाना क्षेत्र से दो युवकों का शव पुलिस ने रेलवे ट्रैक से बरामद किया। पुलिस के मुताबिक दोनों युवक हादसे के शिकार हुए हैं। पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव परिजनों के सिपुर्द कर दिया। बुधवार को सुबह कोतवाली पुलिस को जानकारी मिली कि 22 वर्षीय एक युवक का शव अहिल्यापुर रेलवे स्टेशन के समीप रेलवे ट्रैक पर पड़ा है। मौके पर पहुंची पुलिस ने क्षत-विक्षत शव कब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:04 PM (IST)
        

छठ घाटों पर उमड़ी आस्था, डूबते सूर्य को अ‌र्घ्य

जागरण संवाददाता, देवरिया : कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष के षष्ठी तिथि बुधवार को निराजल व्रत रख माताओं ने अस्ताचलगामी सूर्य की उपासना कर पुत्रों के दीर्घायु की कामना की। इस दौरान शहर के प्रमुख तालाबों, पोखरों व अस्थाई पोखरों पर उत्सव सरीखा माहौल रहा। बच्चों से लेकर बड़ों सभी ने छठ पर्व के इस उत्सव में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। पूरे दिन निराजल व्रत रहने के बाद महिलाएं सायंकाल अपने परिवार के लोगों साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:03 PM (IST)
        

शव की शिनाख्त, छठ पूजा में घर जा रहा था युवक

जागरण संवाददाता, देवरिया : भटनी-वाराणसी रेलवे खंड पर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पिवकोल के समीप मिले युवक के शव की शिनाख्त कोतवाली पुलिस ने बुधवार को कर ली। पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया। युवक गोरखपुर जनपद का निवासी था, जो छठ पूजा में घर जा रहा था। मंगलवार को पिवकोल गांव के समीप लोग रेलवे लाइन पर गए थे। उनकी नजर रेलवे ट्रैक पर पड़े युवक पर पड़ी। युवक की मौत हो चुकी थी। सूचना प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:03 PM (IST)
        

आस्था के सैलाब पर कड़ी नजर

जागरण संवाददाता, देवरिया : सूर्यदेव की आराधना का सबसे बड़ा पर्व छठ बुधवार को उपनगर समेत ग्रामीण अंचलों में धूमधाम से मनाया गया। निर्जला व्रत रखकर माताओं ने अस्ताचलगामी सूर्य की उपासना कर पुत्र के दीर्घायु की कामना की। नदावरघाट पर मेले जैसा माहौल रहा और सुरक्षा तथा पथ-प्रकाश की व्यवस्था चौकस रही। विधायक मनबोध प्रसाद ने घाट पर पहुंच कर लोगों को छठ की शुभकामनाएं दीं। महिलाएं दउरा लेकर घाट के लिए नि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:03 PM (IST)
        

बाइक की भिड़ंत में चार घायल

देवरिया: उपनगर के नकहनी चौराहे पर दो बाइक की भिड़ंत हो गई, जिससे एक युवती समेत चार लोग घायल हो गए। घटना में त्रिभुवन कुशवाहा, अवनीश श्रीवास्तव निवासी भरहेचौरा व रिंकू तिवारी तथा शिंपी निवासी चकऊर फकीर थाना भटनी घायल हो गए। सभी को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 02:14 AM (IST)
        

सरकारी राशन की दुकान पर छापा, सील

देवरिया : जिलाधिकारी के निर्देश पर सोमवार को जिला प्रशासन और आपूर्ति विभाग की टीम संयुक्त रूप से शहर के गल्ला मंडी पहुंची, जहां राशन की दुकान बंद मिली। दुकानदार के सामने न आने पर टीम ने दोनों दुकानों को सील कर दिया। डीएम को शिकायत मिली थी कि नई बाजार गल्ला मंडी स्थित सरकारी राशन की दुकान में पिछले माह का खाद्यान्न पड़ा है। डीएम ने शिकायत की गंभीरता को देखते हुए अपर उपजिलाधिकारी भगवानदीन, नायब तह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 02:14 AM (IST)
        

छात्रों, ग्रामीणों ने फूंकी अभियान में जान

देवरिया : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान के प्रति लोग जागरुक होने लगे हैं। सोमवार को छात्रों व ग्रामीणों ने सफाई कर मोदी मिशन में जान फूंक दी है, लेकिन शहर के वार्डो में बने चौराहों पर कूड़े का अंबार भी कम नही हो रहा है। अभियान के तहत आरबीटी विद्यालय के प्रधानाचार्य ज्ञानेश शुक्ल के नेतृत्व में ब्लू हाउस ने अतिश यादव, प्रतीक, उमेश पांडेय, सूरज सिंह, सागर कुमार, सौरभ राज, अंकित कुशव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 02:14 AM (IST)
        

कार चालक की लापरवाही बनी वारदात की जड़

देवरिया : शहर के न्यू कालोनी मोहल्ले में रविवार की रात अंधाधुंध फायरिंग की वजह वह कार चालक बताया जा रहा है, जिसके हाथ में हवा से बात कर रही कार की स्टेयरिंग थी। पुलिस ने जब वाहन कब्जे में लेने का प्रयास किया, तो मोहल्ले के लोग दो फांक हो गए। आरोप है कि इसमें से एक पक्ष ने दूसरे पर दबाव बनाने की नियत से हवा में फायर किया। लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने व हवा में फायर करने के आरोप में एक नामजद समेत दर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 02:14 AM (IST)
        

गैस रीफिलिंग के दौरान लगी आग, सात झुलसे

देवरिया : तरकुलवा थाना क्षेत्र के महुआरी गांव में सोमवार की शाम गैस रीफिलिंग के दौरान आग लगने से रिश्तेदारी में आई युवती समेत एक ही परिवार के सात लोग झुलस गए। ग्रामीणों के प्रयास से आग पर काबू पाया जा सका। झुलसे लोगों का इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। जानकारी के मुताबिक शाम ढलने से पहले महुआरी निवासी अलाउद्दीन के घर बड़े सिलेंडर से पेट्रोमैक्स में गैस भरा जा रहा था। इस दौरान गैस र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 02:14 AM (IST)
        

सूर्यषष्ठी : नहाय-खान के साथ अनुष्ठान शुरू

संत कबीर नगर : काíतक शुक्ल पक्ष की षष्ठी पर मनाए जाने वाले छठ पर्व पर पुत्रों के दीर्घायु की कामना को लेकर माताएं निर्जल व्रत रखेंगी। सोमवार को माताओं ने महाषष्ठी व्रत अनुष्ठान का श्रीगणेश किया। नहाय-खाय से छठ व्रत का अनुष्ठान प्रारंभ हो गया। भगवान सूर्य की पूजा में प्रयुक्त होने वाले सामग्रियों की खरीदारी की। वैदिक काल से ही भगवान सूर्य की उपासना की परंपरा चली आ रही है। इसी कड़ी में काíतक शुक्ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 02:14 AM (IST)
        

चार दिन बाद बैंक खुले तो उमड़ी भीड़

देवरिया : दीपावली, गोबर्धन पूजा व रविवार की लगातार चार दिन तक छुट्टी के बाद सोमवार को बैंक खुले। सुबह से ही लोग लाइन लगाकर खड़ा हो गए थे। सलेमपुर के एटीएम मशीनों पर लोगों की लंबी लाइन दिखी और लोग मारपीट करते हुए भी नजर आए। भटनी में एसबीआइ का घंटों सर्वर फेल रहा। गुरुवार को दीपावली, चित्रगुप्त पूजा, गोबर्धन पूजा व फिर रविवार की छुट्टी पड़ गई और चार दिन तक सभी बैंक बंद रहे। एटीएम मशीन गुरुवार की देर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 02:14 AM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें