Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 27,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

महिला यात्रियों पर रहेगी जीआरपी की नजर

देवरिया : ट्रेनों में यात्रा के दौरान महिला यात्रियों के साथ आए दिन हो रही छेड़छाड़ व अन्य घटनाओं को देखते हुए जीआरपी ने निर्भय कार्ड जारी किया है। कार्ड पर प्रदेश के सभी जीआरपी पुलिस का नंबर लिखा है। यह कार्ड महिला यात्रियों को वितरित किया जा रहा, ताकि वे किसी भी समय घटना की सूचना जीआरपी पुलिस को दे सके। सूचना के तत्काल बाद पुलिस पीड़िता के पास मदद के लिए पहुंच जाएगी। ट्रेन में अक्सर महिला यात्रियो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 11:09 PM (IST)
        

वीरबहादुर सिंह स्पो‌र्ट्स कालेज गोरखपुर बना चैपिंयन

देवरिया: रवींद्र किशोर शाही स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में खेल निदेशालय एवं वालीबाल संघ के तत्वावधान में चल रहे प्रदेश स्तरीय जूनियर बालिका वालीबाल प्रतियोगिता का सेमीफाइनल व फाइनल मैच बुधवार को खेला गया। फाइनल मैच वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट्स कालेज गोरखपुर व मुरादाबाद के बीच खेल गया, जिसमें स्पो‌र्ट्स कालेज के खिलाड़ियों ने मुरादाबाद को हराकर चैंपियन बना। विजेता व उपविजेता खिलाड़ियों को फाइनल मैच की मुख्य अत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 11:08 PM (IST)
        

बढ़ते आपराध को लेकर चिकित्सकों का मौन प्रदर्शन

देवरिया: आपराधिक घटनाओं के विरोध में सिटीजन वेलफेयर एसोसिएशन तथा इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में बुधवार को सुभाष चौक पर चिकित्सकों, व्यापारियों व दुकानदारों ने मौन प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारी हाथ में तख्ती पर लिखा अपराधिक घटना व शासन एवं प्रशासन के संबंध में लिखे स्लोगन लिए थे। प्रदर्शन का नेतृत्व डा.अवधेश सिंह ने किया। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि सराफा व्यवसायी दीपक व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:57 PM (IST)
        

दिल्ली में बनेगी आप की सरकार

देवरिया : आम आदमी पार्टी का तीसरा स्थापना दिवस बुधवार को महिला सुरक्षा दिवस के रूप में सुभाष चौक पर पार्टी के वरिष्ठ नेता रामकिशोर चौहान की अध्यक्षता में मनाया गया। संबोधित करते हुए पार्टी के जोनल कमेटी के सदस्य राजबहादुर राय ने कहा कि दिल्ली के आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी पुन: सरकार बनाएगी। दिल्ली में सरकार बनते ही पार्टी पूरे देश में संगठनात्मक ढांचे का पुनर्गठन करेगी और जनाकांक्षाओं को पूर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:56 PM (IST)
        

ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप

देवरिया : गोरखपुर जिले के झगहां थाना क्षेत्र के ग्राम लालपुर निवासी रामगोपाल यादव ने रुद्रपुर कोतवाली पुलिस को सौंपे तहरीर में विवाहित पुत्री की हत्या करने का आरोप ससुरालियों पर लगाया है। फिलहाल इस मामले में रुद्रपुर पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया है। तहरीर के मुताबिक रामगोपाल यादव ने अपनी पुत्री सुशीला (22) का विवाह करीब चार वर्ष पहले रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के गनेशपुर गांव में किया। विवाह के डे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:53 PM (IST)
        

गरीबों की सेवा से बड़ा सामाजिक कार्य नहीं : जिलाधिकारी

देवरिया : तहसील क्षेत्र के प्रभावती महाविद्यालय खरवनिया में कंबल वितरण समारोह का आयोजन बुधवार को हुआ। इस दौरान 500 से अधिक गरीबों को कंबल वितरित किया गया। मुख्य अतिथि जिलाधिकारी शरद कुमार सिंह ने कहा कि सही मायने में समाज सेवा यही है, जो आज यहां हो रहा है। गरीबों की सेवा से बड़ा दूसरा सामाजिक व धार्मिक कार्य कुछ भी नही है। उन्होंने कहा कि परिश्रम विकास की कुंजी है। लक्ष्य निर्धारण के बाद कठिन परि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:52 PM (IST)
        

युवजन, सछास व यूथ के जिलाध्यक्ष घोषित

देवरिया : समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर फ्रंटल संगठनों के प्रदेश अध्यक्षों ने जिलाध्यक्षों की घोषणा कर दिया है। घोषणा होने के साथ ही सपाई उत्साहित हो गए। समाजवादी युवजन सभा के प्रदेश अध्यक्ष ब्रजेश कुमार यादव ने धर्मवीर गुप्ता को जिलाध्यक्ष घोषित किया है। साथ ही दस दिन में जिला कार्यकारिणी गठित कर सूचना उपलब्ध कराने को कहा है। इसी प्रकार समाजवादी छात्र ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:51 PM (IST)
        

..और जब जनरेटर में फंस गया युवक

देवरिया : सलेमपुर कोतवाली क्षेत्र के महदहां बाग चौराहे पर एक व्यक्ति का ढाबा है। मंगलवार की रात लगभग बारह बजे उनका जनरेटर चल रहा था। अचानक एक युवक उसमें फंस गया और तीन-चार बार उसमें घूम गया। लोगों ने यह देख जनरेटर बंद किया। जिसके बाद उसे निकाला गया। इसके बाद लोगों ने सूचना कोतवाली पुलिस को दी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। पूछताछ में उसने अपना नाम अशोक रावत निवासी कसया कुशीन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:50 PM (IST)
        

शिक्षण संस्थानों में लगेंगे सदस्यता शिविर

देवरिया : भारतीय जनता युवा मोर्चा की बैठक बुधवार को गरुड़पार स्थित पार्टी कार्यालय पर हुई, जिसमें निर्णय लिया गया कि एक से 5 दिसंबर तक महाविद्यालय व शिक्षण संस्थानों में सदस्यता शिविर लगाया जाएगा। क्षेत्रीय अध्यक्ष जितेंद्र प्रताप राव ने कहा कि सदस्यता अभियान में युवाओं का योगदान सर्वाधिक रहेगा। क्षेत्रीय मंत्री धनुषधारी मणि ने कहा कि जनपद में प्रमुख स्थानों पर सभी वर्गो के युवाओं को जोड़ने का अभि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:49 PM (IST)
        

अब पयासी पर पड़ी स्वास्थ्य विभाग की नजर

देवरिया : सदर सांसद व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने पयासी गांव का सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत चयन किया है। अब स्वास्थ्य विभाग की भी नजर गांव पर पड़ी है। गांव में वर्षों से तैयार अस्पताल भवन में अब तक ठेकेदार का ताला लटक रहा है। भवन की खिड़कियां क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं। दीवारों से प्लास्टर भी गिरने लगा है। मंगलवार की देर शाम तक मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने अस्पताल का निरीक्षण किया। इसकी रिपोर्ट निर्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:48 PM (IST)
        

यातायात माह को पलीता लगा रहे डग्गामार

देवरिया : प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे यातायात माह को डग्गामार वाहन मुंह चिढ़ा रहे हैं। टूटी सड़कों पर ओवरलोड गाड़ियां फर्राटा भर रही हैं, जिनसे दुर्घटनाएं भी बढ़ गई हैं। क्षेत्र की सड़कों की दशा अत्यंत खराब है। उस पर डग्गामार वाहन बेखौफ होकर क्षमता से अधिक सवारियां ढोते नजर आ रहे हैं। वाहनों के अंदर की कौन कहे पायदान पर भी सवारियों को खड़ा करने से चालकों को कोई आपत्ति नहीं है। यात्री जिन्हें अपने गंत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:47 PM (IST)
        

मोबाइल की दुकान में नकब काट कर चोरी

देवरिया : सदर कोतवाली क्षेत्र के जलकल रोड स्थित एक मोबाइल की दुकान में मंगलवार की रात नकब काट कर चोर हजारों रुपये का सामान उठा ले गए। चौंकाने वाली बात यह है कि घटनास्थल ठीक उस जगह मौजूद है, जहां सिर्फ चार दिन पहले चोरों ने एक मेडिकल स्टोर का ताला तोड़ा था। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस घटना की छानबीन कर रही है। तहरीर के मुताबिक सदर कोतवाली क्षेत्र के गायत्री कुंज निवासी धनंजय कुमार पुत्र डा. एनएन शर्मा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:37 PM (IST)
        

शव लेकर आए कर्मियों को बनाया बंधक

देवरिया : बनकटा थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव निवासी एक मजदूर की हैदराबाद में निजी कंपनी में कार्य करते समय गिरने से मौत के बाद शव को बिना अन्त्यपरीक्षण कराए घर भेज दिया गया। बुधवार की सुबह 10 बजे शव जैसे ही घर पहुंचा, परिजनों समेत आक्रोशित ग्रामीणों ने युवा नेता अवश्वनी सिंह के नेतृत्व में शव के साथ आए चार कर्मियों को बंधक बना लिया। बनकटा पुलिस ने पहले घटनास्थल दूसरी जगह होने की बात कह मामले को ट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:35 PM (IST)
        

मोटर साइकिल से गिरकर युवक जख्मी

देवरिया : कोतवाली क्षेत्र के रुद्रपुर-देवरिया मार्ग स्थित बैरियाघाट पुलिया के समीप बुधवार की दोपहर एक युवक मोटर साइकिल से गिरकर जख्मी हो गया। उसे इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रुद्रपुर में भर्ती कराया गया, जहां गंभीर हालत देख चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल भेज दिया। जानकारी के अनुसार समीपवर्ती गोरखपुर जनपद के ग्राम गोपलापुर निवासी शिवकुमार (22) पुत्र अमरनाथ रुद्रपुर रिश्तेदारी में आया ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:34 PM (IST)
        

पेशी पर पहुंचा शातिर बदमाश चंदन

देवरिया : दहशत का पर्याय कहा जाने वाला चंदन सिंह उर्फ देवकी नंदन सिंह कड़ी सुरक्षा के बीच बुधवार को न्यायालय परिसर में दाखिल हुआ। सीजीएम की गैर मौजूदगी के कारण कुछ ही देर बाद पुलिस वज्र वाहन से लेकर बाराबंकी रवाना हो गई। इस दरम्यान कोर्ट परिसर पुलिस छावनी के रूप में तब्दील रहा। बता दें कि गोरखपुर समेत प्रदेश के अन्य जिलों में हत्या व लूट जैसी सनसनीखेज घटनाओं को अंजाम देकर अपराध जगत की सुर्खियों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:33 PM (IST)
        

शराब पीकर उत्पात मचा रहे चार को पुलिस ने पकड़ा

देवरिया : सलेमपुर के स्टेशन रोड स्थित देशी शराब की दुकान पर भोर में उत्पात मचा रहे चार शराबियों को पुलिस ने पकड़ा और हवालात में डाल दिया। साथ ही भोर में शराब की दुकान खुली मिलने पर दुकानदारों को चेतावनी दी और आठ बजे के पहले दुकान खुली मिली तो रिपोर्ट भेजने की भी बात कही है। कोतवाल रामअवतार सिंह यादव भोर में गश्त पर थे। इसी बीच स्टेशन रोड स्थित देशी शराब की दुकान की तरफ भी उनकी नजर पड़ी, जहां चार-प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:25 PM (IST)
        

लोक अदालत में पुराने बकाएदारों को मिलेगी भारी छूट

देवरिया : उत्तर प्रदेश राज्य सरकार द्वारा गठित जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में आगामी 6 दिसंबर को दीवानी कचहरी में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया है, जिसमें पूर्वाचल बैंक अपने सभी पात्र बकाएदारों को आपसी सुलह-समझौते के आधार पर अपने ऋणों का भुगतान करने के लिए सूचना प्रेषित किया है। यह जानकारी बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक नीरज कुमार मिश्र ने दी। वह बुधवार को कार्यालय में पत्रकारों से ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:25 PM (IST)
        

निविदा को लेकर दो गुट में जिला पंचायत सदस्य

देवरिया : जिला पंचायत द्वारा निर्गत निविदा को लेकर जिला पंचायत सदस्य दो गुटों में बंट गए हैं। बुधवार को एक गुट निविदा निरस्त न करने के लिए जिलाधिकारी से मिलकर पत्रक सौंपा, वहीं दूसरे गुट ने तीसरे दिन भी अपना अनशन जारी रखा। निविदा में हुई अनियमितता के विरोध में तीन दिन से कई जिला पंचायत सदस्य अनशन पर बैठे हैं। जिला पंचायत सदस्य अशोक कुमार यादव व अंबुज शाही ने कहा कि भ्रष्टाचार के दोषी जिला पंचायत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:25 PM (IST)
        

भागलपुर पुल की स्थिति जानने पहुंचे अधिकारी

देवरिया : देवरिया-बलिया मार्ग को जोड़ने वाले भागलपुर पुल की हालत जांचने बुधवार को सेतु निगम तथा लोक निर्माण विभाग की संयुक्त टीम मौके पर पहुंची और घंटों निरीक्षण किया। पुल की खामियों को दूर करने में अनुमानित लागत बढ़ने की संभावना है। यह लागत एक करोड़ एक लाख रुपये तक पहुंच सकती है। देवरिया-बलिया को जोड़ने के लिए भागलपुर स्थित घाघरा नदी पर पुल बनवाया गया है। डेढ़ दशक में ही इस पुल के बेयरिंग में खराब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:25 PM (IST)
        

कुत्तों की मौत, दो के खिलाफ मुकदमा

देवरिया: सलेमपुर के किशोरगंज वार्ड में मंगलवार की रात एक व्यक्ति के दो कुत्तों की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने पड़ोस के ही दो लोगों के खिलाफ जहर देकर उन्हें मारने का मुकदमा पंजीकृत किया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। किशोरगंज निवासी संजय कुमार के पास दो कुत्ते थे। जिनकी कीमत लगभग पचास हजार रुपये बताई जा रही है। बुधवार की सुबह जब उनकी नींद खुली तो कुत्ते न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:25 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें