1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

रोजगार सेवकों ने बनाई घेराव की रणनीति

संत कबीर नगर : ग्राम पंचायत स्तर पर नियुक्त किए गए ग्राम रोजगार सेवकों ने सोमवार को बेलहर विकास खंड मुख्यालय पर बैठक करके 6 जुलाई को प्रदेश संगठन द्वारा लखनऊ मे आयोजित धरने और मुख्यमंत्री आवास के घेराव के लिए रणनीति तैयार की। सभी ने नियमितीकरण की मांग को पूरा करवाने के लिए शत प्रतिशत उपस्थिति दर्ज करवाने का निर्णय लिया। इस बैठक को संबोधित करते हुए रोजगार सेवक संगठन के ब्लाक अध्यक्ष तीरथ राज मौर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:42 PM (IST)
        

हक पाने के लिए आंदोलन करे शोषित समाज

संत कबीर नगर : तहसील क्षेत्र के मौर में दलित शोषित समाज के कार्यकर्ताओं की बैठक मंगलवार को हुई। यहां संगठन की मजबूती के लिये एकजुट रहकर अपना हक लेने का आह्वान किया गया। बैठक को संबोधित करते हुये संघ के जिलाध्यक्ष हरीलाल निराला ने कहा कि वर्तमान समय में दलितों व पिछड़ों की बात को कोई सुनने वाला नहीं है। इनके साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है, जिसे अब संगठन बर्दाश्त नहीं करेगा। कहा कि इस समय आपदा र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:40 PM (IST)
        

सड़क के किनारे गिरा बिजली का तार

धनघटा : विद्युत उपकेंद्र मुखलिसपुर अंतर्गत कस्बा धनघटा में सड़क के किनारे से जाने वाला हाईटेंशन का तार टूट कर गिर गया है। इससे गांव में जाने वाला रास्ता अवरूद्ध हो गया है। मुख्य सड़क के किनारे तार के गिरने से दुर्घटना की आशंका बढ गई है। इसकी सूचना विभाग को दे दी गई है, लेकिन अभी तार को जोड़ा नहीं जा सका है। तहसील से कस्बे में जाने वाला हाईटेंशन का तार बीती रात तेज हवा व बारिश के कारण शार्ट सर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:39 PM (IST)
        

फुटपाथ..पटरी पर ठेला, सड़क पर खरीददार

देवरिया : क्षेत्र के मदनपुर चौराहे पर अतिक्रमण ने स्थाई रूप से अपना पांव जमा लिया है। मुख्य चौक पर ठेले वाले पुलिया व फुटपाथ पर काबिज हैं, तो दूसरी तरफ सड़क पर लगे बिजली के खंभे आवागमन में अवरोध उत्पन्न कर रहे हैं। अतिक्रमण व सड़क पर फैले फलों के छिलके से कई बार दुर्घटना भी हो चुकी है। कस्बे की सड़क तक अतिक्रमण की जद में है। थाने से चंद कदम दूरी पर स्थित इस व्यस्ततम चौराहे पर मुख्य सड़क की पटरी पर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:33 PM (IST)
        

एआइपीएफ का जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन

देवरिया : राष्ट्रव्यापी आह्वान के तहत एआइपीएफ के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को बड़बोली सरकार का एक साल, आम जनता हुई बेहाल, गांव, शहर से उठी आवाज नहीं चलेगा कंपनी राज, के नारे के साथ एपवा कार्यालय से जुलूस निकाल कर जिलाधिकारी कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया। सभा कर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी केा सौंपा। जुलूस में कार्यकर्ताओं ने भूमि अधिग्रहण बिल वापस लो, श्रम कानूनों में संशोधन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:32 PM (IST)
        

छात्रवृत्ति वितरण में अनियमितता पर अभाविप नाराज

देवरिया : अभाविप प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता मंगलवार को छात्रवृत्ति वितरण में अनियमितता के विरोध में जुलूस निकाल कर कलेक्ट्रेट पहुंचे। मांगों से संबंधित ज्ञापन डीएम को सौंपा। कार्यकर्ताओं ने छात्रवृत्ति में अनियमितता दूर करने तथा शेष छात्रों को यथाशीघ्र छात्रवृत्ति प्रदान करने की मांग की। छात्रवृत्ति वितरण में धांधली की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कठोर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:32 PM (IST)
        

सेवानिवृत्त क्षेत्राधिकारी को भावभीनी विदाई

देवरिया : भाटपाररानी सर्किल के क्षेत्राधिकारी रामचेत मंगलवार को सेवानिवृत्त हो गए। उनके सम्मान में मंगलवार को पुलिस लाइन के मनोरंजन कक्ष में आयोजित विदाई समारोह को संबोधित करते पुलिस अधीक्षक डा.मनोज कुमार ने कहा कि सेवानिवृत्ति एक प्रक्रिया है। सच्चा पुलिस कर्मी ताउम्र रिटायर नहीं होता। डा.कुमार ने कहा कि जिले में अल्पावधि के कार्यकाल में क्षेत्राधिकारी ने जिम्मेदारी का बखूबी निर्वहन किया। सर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:31 PM (IST)
        

खाद्य विभाग की टीम ने लिए चार नमूने

देवरिया : जिलाधिकारी शरद कुमार ¨सह के निर्देश पर खाद्य व स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम ने मंगलवार को शहर की चार दुकानों पर छापेमारी की। टीम ने चार नमूने लिए और जांच के लिए प्रयोगशाला को भेज दिया। खाद्य विभाग की कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कंप मच गया। उप मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एके चौधरी के नेतृत्व में टीम नगर पालिका रोड स्थित कनक स्वीट एंड बेकर्स पर पहुंची, जहां खोवा से निर्मित बर्फी का नमून... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:30 PM (IST)
        

297 पद के सापेक्ष 232 ने कराई काउंसि¨लग

देवरिया : पूर्व माध्यमिक विद्यालय के सहायक अध्यापकों व प्राथमिक विद्यालयों में तैनात प्रधानाध्यापकों के पदोन्नति के लिए मंगलवार को ब्लाक संसाधन केंद्र पर काउंसि¨लग हुई, जिसमें 297 पद के सापेक्ष 232 अध्यापकों ने काउंसि¨लग कराई। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार मिश्र के निर्देश पर 1992 तक नियुक्त अध्यापकों की काउंसि¨लग शुरू हुई। पदोन्नति के लिए 232 अध्यापकों ने तीन विकल्प भरकर प्रपत्र जमा किए,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:29 PM (IST)
        

सेवानिवृत 146 प्राथमिक शिक्षक सम्मानित

देवरिया : बेसिक शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार मिश्र ने कहा कि सेवानिवृत शिक्षक अपने औपचारिक बंधन से मुक्त हुए हैं, लेकिन समाज में उनकी उपयोगिता हमेशा रहेगी। विभाग सेवानिवृत शिक्षकों की समस्याओं के प्रति कटिबद्ध है। मिश्र मंगलवार को सदर बीआरसी परिसर में सेवानिवृत शिक्षक सम्मान समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। वित्त लेखाधिकारी दुर्गेश त्रिपाठी ने कहा कि 11 शिक्षकों की पत्रावली अपूर्ण रहने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:29 PM (IST)
        

स्पर्शाघात से बालक की मौत

देवरिया : सदर कोतवाली क्षेत्र स्थित रजला गांव के सेंटर चौराहे के समीप मंगलवार को विद्युत स्पर्शाघात से बारह वर्षीय बालक की मौत हो गई। ग्रामीणों ने घटना की जानकारी कोतवाली पुलिस को दी। पुलिस जब तक मौके पर पहुंची, इससे पहले ही परिजन शव का दाह संस्कार कर चुके थे। घटना के बावत शहर कोतवाली के प्रभारी ने कहा कि मृतक के परिजन घटना को लेकर खामोश हैं। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:28 PM (IST)
        

सड़क निर्माण न होने पर आत्मदाह की चेतावनी

देवरिया: भलुअनी थाना क्षेत्र के ग्राम भलुअनी निवासी त्रिभुवन प्रजापति पुत्र रघुनाथ प्रजापति ने जिलाधिकारी शरद कुमार ¨सह को पंजीकृत डाक पत्र भेजा है, जिसमें गांव में सड़क निर्माण न होने पर छह जुलाई को जिलाधिकारी कार्यालय पर आत्मदाह की चेतावनी दी है। कहा गया है कि गांव में एक चकरोड उसके घर के लिए जाता है। ग्राम प्रधान द्वारा राजनीतिक द्वेष वश उसे बनवाया नहीं जा रहा है। जिलाधिकारी के जनता दर्शन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:28 PM (IST)
        

डूबे किशोरों का पता नहीं

देवरिया : लार थाना क्षेत्र के ग्राम धरहरा के समीप घाघरा नदी में नाव पलटने के बाद से लापता दो किशोरों का 36 घंटे बाद भी पता नहीं चल सका है। लार पुलिस लगातार नदी में जाल व नाव चला रही है। दोनों के परिवार के सदस्य दिन भर घाट पर बैठ नदी में अपने लाल के लिए आंख गड़ाए रहे। सोमवार को लार थाना क्षेत्र के ग्राम धरहरा निवासी अभिषेक 15 पुत्र भरत, छोटेलाल पुत्र घनश्याम, शशि पुत्र राजदेव, उत्तम पुत्र परशुराम,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:26 PM (IST)
        

कृषि अधिकारी को जांच के निर्देश

देवरिया : नगर पंचायत रामपुर कारखाना के विवाह भवन में रखे भारी मात्रा में अवैध कीटनाशक मामले को गंभीरता से लेते हुए अपर जिलाधिकारी ने जिला कृषि अधिकारी को जांच करने के निदेश दिए है। बीते 22 मई को कस्बे के विवाह भवन में रखे भारी मात्रा में कीटनाशक को एसडीएम के निर्देश पर थानाध्यक्ष रामपुर कारखाना ने कब्जे में ले लिया। नगरवासियों ने एसडीएम से जांच कराकर दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई की मांग की थी, ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:26 PM (IST)
        

मार्क ड्रिल किया गया

देवरिया : क्षेत्र के ग्राम नरायनपुर औराई के पूर्व माध्यमिक विद्यालय परिसर में मार्क ड्रिल का प्रदर्शन किया गया, जिसमें आपदा के समय बचाव के ट्रेनरों ने गुर सिखाए। गोर्रा नदी में पानी में डूबने, आग सहित अन्य से बचाव के बारे में बताया गया। उपजिलाधिकारी राकेश ¨सह ने बताया कि बाढ़ प्रभावित इलाका होने के कारण क्षेत्र के लोगों में जागरुकता के लिए प्रदर्शन किया गया है। इस दौरान रामसहाय दुबे, नित्यानंद, ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:25 PM (IST)
        

उफनाई घाघरा बहा ले गई पीपा पुल

देवरिया : मैदानी इलाकों में एक सप्ताह से जारी मानसूनी बारिश से नदियों के जलस्तर में अचानक उफान आ गया है। मंगलवार को घाघरा का तेज बहाव नदी पर लगा पीपा पुल बहा ले गया। लोक निर्माण के अभियंता व करीब दर्जन भर कर्मचारी पुल को रोकने में जुटे हैं। हालांकि उन्हें देर शाम तक सफलता नहीं मिल सकी थी। घाघरा के जलस्तर में वृद्धि के बाद विभाग ने पीपा के पुल पर आवागमन बंद कर दिया। मंगलवार को सुबह कर्मचारी पी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:24 PM (IST)
        

केंद्र पर कोर्स पूरा न कराने का आरोप

देवरिया : शासन द्वारा संचालित स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रम के तहत बेरोजगारों को प्रशिक्षण दिया जाता है। इसका प्रधान केंद्र आइटीआइ कैंपस में है। यहां से प्रशिक्षण के लिए 165 प्रशिक्षणार्थियों को एसआइटीडी यानी सोसायटी फार इंफारमेशन टेक्नालोजी डेवलपमेंट केंद्र सीसी रोड पर प्रशिक्षण के लिए भेजा गया। यहां से प्राइवेट आइटीआइ कृष्णानगर भेज दिया गया। इस केंद्र द्वारा 2 अप्रैल को प्रशिक्षण शुरू करके 27 मई ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:23 PM (IST)
        

एक ही रात ताला तोड़ सात दुकानों में चोरी

देवरिया: थाने से मात्र सात सौ मीटर दूर कस्बा स्थित सात दुकानों को चोरों ने सोमवार की रात निशाना बनाया और हजारों रुपये का सामान उठा ले गए। कस्बा के चौराहे पर खुखुंदू निवासी मनोहर मद्धेशिया की रेडीमेड की दुकान है। वह सोमवार की रात दुकान बंद कर घर चले गए। सुबह दुकान का ताला टूटने की सूचना पर उनके होश उड़ गए। दुकान पर पहुंचे तो देखे कि 3500 रुपये नगद समेत तीस हजार का सामान गायब था। इसी तरह सुरहा निवा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:23 PM (IST)
        

सिलेंडर फटने से घर में लगी आग, लाखों का नुकसान

देवरिया : थाना क्षेत्र के ग्राम असना में मंगलवार की सुबह भोजन पकाते समय अचानक रसोई गैस सिलेंडर फट गया, जिससे मकान में आग लग गई। काफी प्रयास के बाद अग्निशमन विभाग की टीम के सहयोग से आग पर काबू पाया जा सका। घटना में जहां पशु झुलस गए, वहीं लाखों रुपये का सामान राख हो गया। गांव का रामजी प्रजापति मजदूरी कर परिवार की आजीविका चलाता है। मंगलवार की सुबह वह मजदूरी करने चला गया। उसकी पत्नी गउदी देवी व लड़क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:22 PM (IST)
        

मोटरसाइकिल में आग लगा हुआ फरार

देवरिया : लार उपनगर के गयागीर वार्ड में पेट्रोल पंप के समीप मंगलवार की रात करीब बारह बजे एक युवक मोटर साइकिल लेकर पहुंचा। उसने मोटर साइकिल की टंकी से पाइप निकाल कर उसमें आग लगा दिया। मोटर साइकिल जलने लगी और युवक फरार हो गया। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने जली मोटरसाइकिल को कब्जे में ले लिया। इस बाबत थानाध्यक्ष विकास यादव का कहना है कि इस समय लगातार मोटरसाइकिल चोरी हो रही है। ऐसा लग र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:21 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें