Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 23,2014
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »

देवरिया

जिला स्तरीय अधिकारियों ने लिए दो-दो गांव गोद

देवरिया : शासन के निर्देश पर जिले के कुपोषित बच्चों वाले दो-दो गांवों को जिला स्तरीय अधिकारियों ने गोद लिया है, जबकि जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी ने पहले ही दो-दो गांव गोद ले चुके हैं। जिला स्तरीय अधिकारी प्रतिमाह गांवों का भ्रमण कर अपनी निरीक्षण आख्या जिला कार्यक्रम कार्यालय को प्रस्तुत करेंगे। जिलाधिकारी शरद कुमार सिंह ने जिला स्तरीय 34 अधिकारियों को दो-दो गांव गोद लेने के लिए निर्देश दिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:37 PM (IST)
        

बच्चों की रंगारंग प्रस्तुति ने मनमोहा

देवरिया : नगर के राघवनगर स्थित किड्जी स्कालर्स स्कूल का चौथा वार्षिकोत्सव समारोह धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन से हुई। मुख्य अतिथि जिलाधिकारी शरद कुमार सिंह रहे। उन्होंने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस दौरान बच्चों द्वारा प्रस्तुत कृष्णलीला ने दर्शकों का मनमोह लिया। कक्षा एक से आठ तक के बच्चों द्वारा अनेक रंगारंग कार्यक्रम पेश किए गए। कार्यक्रम के दौरान विद्याल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:37 PM (IST)
        

सत्संग व स्वाध्याय से बदला है विचार

देवरिया : गायत्री शक्ति पीठ के तत्वावधान में राजकीय इंटर कालेज प्रांगण में चल रहे गायत्री महायज्ञ में गुरुवार को शांतिकुंज हरिद्वार से पधारे श्याम बिहारी दुबे ने कहा कि विश्व की संपूर्ण समस्याओं का जड़ विचार है। एक विचार राम का तो दूसरा रावण का। एक विचार कृष्ण तो दूसरा कंस का। वैसे ही एक विचार गायत्री तो दूसरा भौतिकवाद का। सत्संग व स्वाध्याय विचार को बदलता है। मनुष्य ने सबकुछ सीख लिया, लेकिन जिंदगी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:35 PM (IST)
        

सड़क निर्माण को लेकर डीएम को ज्ञापन

देवरिया : देवरिया-पकड़ी बाजार सड़क निर्माण को लेकर भाजपा खोराराम मंडल अध्यक्ष राजन यादव के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल जिलाधिकारी से मिला और ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि सड़क जर्जर हो गई है। लक्ष्मीपुर, कतरारी सिंगही, मझगांवा हरैया आदि जगहों पर सड़क गढ्डे में तब्दील हो गई है, जिससे आए दिन नागरिक, छात्र-छात्राएं एवं मरीज गिरकर घायल हो जाते हैं। कई बार आग्रह के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:35 PM (IST)
        

आज सलेमपुर में होंगे शिवपाल सिंह यादव

देवरिया : प्रदेश सरकार के लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव शुक्रवार को सलेमपुर के जमुआ नंबर दो में होंगे। वह सपा विधायक गजाला लारी के यहां आयोजित एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे और आधे घंटे तक समय गुजारने के बाद वह पुन: दूसरे कार्यक्रम के लिए रवाना होंगे। इसकी तैयारी जोरो पर हैं। रामपुर कारखाना विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी की विधायक गजाला लारी के यहां 19 दिसंबर को समारोह आयोजित है। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:35 PM (IST)
        

सड़क निर्माण को लेकर डीएम को ज्ञापन

देवरिया : देवरिया-पकड़ी बाजार सड़क निर्माण को लेकर भाजपा खोराराम मंडल अध्यक्ष राजन यादव के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल जिलाधिकारी से मिला और ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि सड़क जर्जर हो गई है। लक्ष्मीपुर, कतरारी सिंगही, मझगांवा हरैया आदि जगहों पर सड़क गढ्डे में तब्दील हो गई है, जिससे आए दिन नागरिक, छात्र-छात्राएं एवं मरीज गिरकर घायल हो जाते हैं। कई बार आग्रह के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:32 PM (IST)
        

टेंपो चालकों ने किया प्रदर्शन, मुख्य मार्ग जाम

देवरिया : सलेमपुर को जिला बनाने की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन का गुरुवार को टेंपो चालकों ने समर्थन किया। चालकों ने प्रदर्शन के बाद ओवरब्रिज पर जाम लगा दिया। इससे वाहनों का लंबा काफिला खड़ा हो गया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने उन्हें समझा-बुझाकर शांत कराया। सलेमपुर को जिला बनाने की मांग को लेकर जेपी मद्धेशिया के नेतृत्व में गांधी चौक पर क्रमिक अनशन चल रहा है। गुरुवार को जेपी के आंदोलन के समर्थन में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:31 PM (IST)
        

खाते से जालसाजों ने कर दी 55 हजार की खरीदारी

देवरिया : थाना क्षेत्र के चांदपार निवासी एक व्यक्ति के खाते से 55 हजार रुपये की खरीदारी हो जाने का मामला प्रकाश में आया है। इसकी जानकारी होने पर उस व्यक्ति ने अपने खाते पर रोक लगवा दिया है। साथ ही जांच कराने की मांग की है। उसके खाते से उत्तर प्रदेश के अलावा विभिन्न प्रांतों में भी खरीदारी हुई है। चांदपार निवासी लक्ष्मण पटेल का भारतीय स्टेट बैंक शाखा में खाता है। वह गुहाटी में रहकर नौकरी करता है।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:30 PM (IST)
        

भाई समेत चार के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा

देवरिया : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम भार्गव कोड़रा में एक दिन पूर्व कद्दू की लता हटाने के विवाद में हुई अधेड़ की मौत के मामले में पुलिस ने मृतक के भाई समेत चार लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा पंजीकृत किया है। इसमें पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि फरार चल रहे अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। बता दें कि एक दिन पूर्व गांव के रामजीत राजभर छत पर गए कद्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:29 PM (IST)
        

मरीजों के इलाज में क्षम्य नहीं होगी लापरवाही

देवरिया : मरीजों का समय से इलाज व शासन की योजनाओं का शत-प्रतिशत क्रियान्वयन प्रथम प्राथमिकता होगी। इसमें लापरवाही करने वालों के विरुद्ध सख्ती से निपटा जाएगा। यह बातें जिला अस्पताल के नवागत मुख्य चिकित्साधीक्षक डा.पूर्णमासी कन्नौजिया ने कही। वह गुरुवार को कार्यभार ग्रहण करने के बाद जागरण से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने बताया कि सभी चिकित्सकों को निर्देश दिया गया है कि वे समय से ओपीडी में उपस्थित हो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:28 PM (IST)
        

आतंकी हमले के खिलाफ छात्रों ने निकाला मौन जुलूस

देवरिया : पाकिस्तान के आर्मी स्कूल में हुए आतंकी हमले के खिलाफ छात्रों का गुस्सा अभी ठंडा नहीं हुआ है। गुरुवार को जीएम एकेडमी के छात्रों द्वारा सलेमपुर उपनगर में मौन जुलूस निकाला गया। हर बच्चे के चेहरे पर घटना को लेकर क्रोध के भाव थे। विद्यालय परिसर में शोकसभा को संबोधित करते हुए प्रधानाचार्य संभावना मिश्रा ने कहा कि मानवता को शर्मसार करने वाले इस जघन्य कृत्य की जितनी भी निंदा की जाए, कम है। नि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:28 PM (IST)
        

हियुवा का तहसील में प्रदर्शन

देवरिया : ¨हदू युवा वाहिनी कार्यकर्ताओं ने सार्वजनिक भूमि से अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर गुरुवार को तहसील परिसर में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि बीते तहसील दिवस में क्षेत्र के टड़वा गांव में सार्वजनिक भूमि से अतिक्रमण हटाने को लेकर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा गया था। उपजिलाधिकारी ने जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था। आज तहसील से जांच के लिए उपजिलाधिकारी ने टीम भेजने को कहा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:26 PM (IST)
        

148 मोमबत्ती जला रोटरी क्लब गौरव ने दी श्रद्धांजलि

देवरिया : पाकिस्तान के पेशावर शहर में आतंकवादियों द्वारा आर्मी स्कूल में स्टाफ सहित 148 बच्चों की निर्मम हत्या की घटना पर दुख व्यक्त करते हुए रोटरी क्लब देवरिया गौरव के सभी सदस्यों ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस दौरान 148 मोमबत्ती जला कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। कार्यक्रम के संयोजक रो.हिमांशु कुमार सिंह ने कहा कि पाकिस्तान में आतंकियों ने उन मासूमों को मौत के घाट उतारा, जिनका कोई दोष नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:25 PM (IST)
        

टाउन क्लब बरहज ने रेलवे इंदारा को 3-0 से हराया

देवरिया : नगर स्थित हर्ष चंद्र इंटर कालेज के मैदान पर चल रही महात्मा गांधी फुटबाल प्रतियोगिता में गुरुवार को दो मैच खेले गए। पहले में मैच में टाउन क्लब बरहज ने एनई रेलवे इंदारा को 3-0 पीटा। दूसरे मैच में गोरखा ब्वायज गोरखपुर ने तमकुही रोड को 4-1 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। पहले मैच की शुरुआत से ही बरहज के खिलाड़ियों ने मैच पर शिकंजा कस लिया। आक्रामक खेल के चलते पांचवे मिनट में ही गोल कर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:24 PM (IST)
        

मरीज बढ़े, संसाधन घटे, सिमटा दायरा

देवरिया : मरीज बढ़ते गए और संसाधन घटते गए। समय के साथ-साथ दायरा भी सिमटता गया। कुछ यही हाल जिला अस्पताल की ओपीडी की है। मरीजों की लगातार बढ़ रही भीड़ के आगे अस्पताल की ओपीडी छोटी पड़ने लगी है। भीड़ को देखते हुए यहां बैठने की कौन कहे खड़े होने की जगह नहीं रहती है। इलाज कराने आने वाले मरीजों की हालत थकान व घुटन के कारण और बिगड़ जाती है। हालत तब और बिगड़ जाती है जब कभी सोमवार व कुछ अन्य दिनों भीड़ बढ़ जात... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:23 PM (IST)
        

नामांकन बढ़ा तो सम्मानित होंगे शिक्षक

देवरिया : सलेमपुर विकास खंड के अहिरौली लाला व लार के ब्लाक संसाधन केंद्र परिसर में शिक्षक उन्नयन संगोष्ठी का गुरुवार को आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मनोज मिश्र ने कहा कि पूरे प्रदेश में मात्र चार जिलों में छात्रों के नामांकन की संख्या घटी है। इसमें देवरिया जनपद भी शामिल है। उन्होंने कहा कि शासन शिक्षा को लेकर सजग है। शिक्षा के गुणवत्ता के लिए बेसिक शिक्षा अधिकारी से लेक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:21 PM (IST)
        

छाया रहा स्वकर प्रणाली का मुद्दा

देवरिया : नगर पालिका परिषद सभागार में बुधवार को हुई बोर्ड की बैठक काफी हंगामेदार रही। कई सभासदों ने बैठक के दौरान स्वकर प्रणाली के मुद्दे को जोरशोर से उठाया। नपा अध्यक्ष अलका सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में 11 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। इस दौरान अधिशासी अधिकारी राधेश्याम कुशवाहा भी मौजूद रहे। बैठक में पिछली कार्रवाई पर विचार किया गया। स्वकर, निर्माण अनुभाग, ठेकेदारों के पंजीकरण व्यवस्था, शीतल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 11:15 PM (IST)
        

गायत्री महायज्ञ के लिए निकली कलश यात्रा

देवरिया : गायत्री शक्ति पीठ के तत्वावधान में आयोजित गायत्री महायज्ञ के शुभारंभ पर बुधवार को भव्य कलशयात्रा निकली। कलशयात्रा में 11 सौ पीत वस्त्रधारी महिलाओं ने सिर पर कलश रखकर मंगल गीत गाते हुए नगर भ्रमण किया। राजकीय इंटर कालेज के मैदान में स्थित यज्ञ मंडप में शांतिकुंज हरिद्वार के आचार्यों द्वारा कलश स्थापित कर यज्ञ का शुभारंभ किया। कलशयात्रा कोआरेटिव बैंक चौराहा, हनुमान मंदिर, कचहरी चौराहा व जल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 11:15 PM (IST)
        

दो मौतों से दहला जवार

देवरिया : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम भृगुसरी के दो युवकों की गोरखपुर जनपद में सोनबरसा गांव के समीप मार्ग दुर्घटना में मौत से जवार रो पड़ा। दोनों मोटरसाइकिल से एक एजेंसी पर अपना पासपोर्ट जाम करने जा रहे थे। उन्हें विदेश जाना था। सोनबरसा के समीप ट्रैक्टर ट्राली की चपेट में आने से उनकी दर्दनाक मौत हो गई। मौत की सूचना पर घर में कोहराम मच गया। परिजनों की चीत्कार से लोगों का कलेजा दहल जा रहा था। शंभूदयाल ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 11:14 PM (IST)
        

फर्जी बैनामा कराने वाले के खिलाफ ग्रामीणों का प्रदर्शन

देवरिया : फर्जी ढंग से जमीन का बैनामा कराने वाले एक व्यक्ति के विरुद्ध देवरिया बुद्धू खां के ग्रामीणों ने बुधवार को प्रदर्शन कर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। देवरिया बुद्धू खां निवासी गोमती देवी पत्‍‌नी रामानंद प्रसाद के नेतृत्व में ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को सौंपे पत्रक में कहा है कि गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा आधा दर्जन लोगों की जमीन फर्जी फोटो लगाकर बैनामा करा ली गई। तहसीलदार, उपजिलाधिकारी सहि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 11:13 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »
यह भी देखें