देवरिया

  • कोटेदार के खिलाफ सड़क पर उतरी महिलाएं

            
    Updated on: Wed, 18 May 2016 11:19 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, भाटपाररानी, देवरिया : भटनी विकास खंड के घांटी चौराहे पर गोपालपुर व धर्मखोर की दर्जनों महिलाओं ने कोटेदार पर राशन वितरण में अनियमितता बरतने का आरोप लगाते हुए सड़क जाम कर दिया और प्रदर्शन कर नारेबाजी की। हालांकि किसी भी अधिकारी के मौके पर न पहुंचने के चलते बाद में महिलाएं आसपास के ग्रामीणों के समझाने पर घर को वापस लौट गई। दो घंटे तक आवागमन बाधित रहने से लोगों को परेशानियों का सामना क... और पढ़ें »

  • कोटेदार के खिलाफ महिलाओं का प्रदर्शन

            
    Updated on: Wed, 18 May 2016 11:18 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सलेमपुर, देवरिया : उपनगर के भरौली वार्ड निवासी दर्जनों महिलाओं ने कोटेदार खाद्यान्न वितरण में अनियमितता का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया और उप जिलाधिकारी को पत्रक सौंपा। उप जिलाधिकारी ने इस मामले में जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन महिलाओं को दिया। नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष सुधाकर गुप्त के नेतृत्व में महिलाएं उप जिलाधिकारी कार्यालय पहुंची और फिर उप जिलाधिकारी को पत्रक... और पढ़ें »

  • चकरोड के विवाद में मारपीट, आधा दर्जन घायल

            
    Updated on: Wed, 18 May 2016 11:17 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सलेमपुर, देवरिया : भटनी थाना क्षेत्र के ग्राम साहोपार में बुधवार की रात चकरोड के विवाद में ग्राम प्रधान पक्ष व दूसरे पक्ष के लोग आमने-सामने हो गए और मारपीट के दौरान ईंट- पत्थर चले। एक पक्ष ने दूसरे पक्ष की झोपड़ी भी फूंक दी। घटना में एक युवती समेत आधा दर्जन लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। गांव में पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है। ग्राम प्... और पढ़ें »

  • बगैर चिकित्सक अस्पताल, मरीज बेहाल

            
    Updated on: Wed, 18 May 2016 11:15 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सलेमपुर, देवरिया : शासन भले ही स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर करने का दावा कर रहा हो, लेकिन उस दावा की हवा तो चिकित्सक व जिम्मेदार अधिकारी ही निकाल दे रहे हैं। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सलेमपुर की ओपीडी तो बिना चिकित्सक के ही एक घंटे चली, मरीजों की परेशानी को देख संविदा की महिला चिकित्सक ने ओपीडी की कमान संभाली और फिर लोगों का उपचार किया। हालांकि कुछ देर बाद अधीक्षक अस्पताल पहुंच गए, ज... और पढ़ें »

  • डूबने से किशोर की मौत

            
    Updated on: Wed, 18 May 2016 11:10 PM (IST)

    देवरिया : सदर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बढ़या बुजुर्ग निवासी अमरनाथ 17 पुत्र रामअशीष की मौत मंगलवार की रात डूबने से हो गई। परिजनों के मुताबिक देर शाम शौच करने गांव के बाहर निकला किशोर तालाब में डूब गया। इस बात का पता देर रात तब चली, जब उसकी खोजबीन हुई। जंगली सुअर के हमले में युवक घायल बैकुंठपुर : सदर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बैकुंठपुर निवासी राधाकृष्ण साहनी 40 पुत्र नगीना बुधवार को सुबह जंगल... और पढ़ें »

  • प्रेमिका से मिलने पहुंचे युवक की धुनाई

            
    Updated on: Wed, 18 May 2016 11:09 PM (IST)

    भटनी, देवरिया : उपनगर में मंगलवार की रात प्रेमिका से मिलने पहुंचे एक युवक को परिजनों ने पकड़ लिया और उसकी धुनाई करने के बाद पुलिस को सौंप दिया। युवक कपड़ा बेचने आया और एक मकान में किराए से रहने लगा। इसी बीच एक युवती से उसकी आंख चार हो गई। रात में युवती से मिलने के लिए युवक घर में घुस गया। परिजनों ने उसे पकड़ लिया और चोर कहते हुए जमकर पिटाई की। इसके बाद पुलिस बुलाकर सौंप दिया। पुलिसिया पूछताछ में यु... और पढ़ें »

  • बार बेंच में सामंजस्य आवश्यक : डा.आशुतोष

            
    Updated on: Wed, 18 May 2016 11:08 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, भाटपाररानी, देवरिया : भाटपाररानी के विधायक डा.आशुतोष उपाध्याय ने कहा कि तहसील में वादकारियों को न्याय तभी मिलेगा, जब बार एवं बेंच में सामंजस्य होगा। तहसील के अधिकारियों को हमेशा इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि यहां सुदूर क्षेत्र से तपती धूप में मुश्किल भरा रास्ता तय कर गांव की जनता आती है। तहसील में अधिकारियों को कोर्ट में कम बैठने से मामले लंबित होते जा रहे हैं, यह ठीक नहीं हैं। ... और पढ़ें »

  • टैंकर चालकों की हड़ताल समाप्त

            
    Updated on: Wed, 18 May 2016 11:07 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बैतालपुर, देवरिया : दो दिन से हड़ताल पर चल रहे बैतालपुर तेल डिपो के टैंकर चालकों ने बुधवार को मांगों के पंद्रह दिन में निस्तारण के आश्वासन पर हड़ताल समाप्त कर तेल भरने का कार्य शुरू कर दिया। इससे तीन मंडलों में होने वाली तेल की किल्लत की संभावना समाप्त हो गई। बैतालपुर स्थित इंडियन आयल, भारत पेट्रोलियम, ¨हदुस्तान पेट्रोलियम व भारत पेट्रोलियम के बाट¨लग प्लांट के चालक सोमव... और पढ़ें »

  • संदिग्ध परिस्थिति में किशोरी झुलसी, मौत

            
    Updated on: Wed, 18 May 2016 11:06 PM (IST)

    पकड़ी बाजार, देवरिया : मदनपुर थाना क्षेत्र के यददूपरसिया की एक किशोरी मंगलवार की रात संदिग्ध परिस्थिति में झुलस गई। परिजन इलाज के लिए जिला चिकित्सालय ले गए, जहां उपचार के दौरान बुधवार की सुबह उसने दम तोड़ दिया। इस गांव निवासी लालमुनी 17 पुत्री छेदी कुशवाहा नगवा चौराहा पकड़ी बाजार में करीब डेढ़ दशक से चाय पकौड़ा का दुकान चलाता है। रात को पत्नी रेखा देवी पतोहू व लड़की लालमुनी के साथ घर रहती थी। व... और पढ़ें »

  • विवाहिता ने की आत्महत्या

            
    Updated on: Wed, 18 May 2016 11:04 PM (IST)

    पकड़ी बाजार, देवरिया : मदनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम यद्दूपरसिया में छत की कुंडी से गले में फंदा डालकर एक विवाहिता ने आत्महत्या कर ली। सितारा देवी 28 पत्नी नत्थू चौहान बुधवार की सुबह जब देर तक नहीं उठी तो परिजनों को आंशका हुई। अंदर फाटक खोला तो दंग रह गए। परिजन शव का अंतिम संस्कार करने जा रहे थे। इसी दौरान किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अंत्यपरीक्षण के लिए भेज दिया... और पढ़ें »

  • विजय इलेक्ट्रानिक्स का शील्ड पर कब्जा

            
    Updated on: Wed, 18 May 2016 11:02 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया : देवरिया खास स्थित बुद्ध मंदिर के निकट खेल मैदान पर चल रहे दीपक रात्रिकालीन कैनवस बाल क्रिकेट फाइनल मैच फाइव स्टार क्लब व विजय इलेक्ट्रानिक्स के बीच खेला गया। इसमें विजय इलेक्ट्रानिक्स के खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन कर शील्ड पर कब्जा जमाया। इसके पूर्व मैच के मुख्य अतिथि बसपा के विधान सभा प्रत्याशी अभय नाथ त्रिपाठी खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच का शुभारंभ किया... और पढ़ें »

  • ऋण निस्तारण में तेजी लाएं बैंकर्स : डीएम

            
    Updated on: Wed, 18 May 2016 11:01 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया : जिला स्तरीय सलाहकार समिति की बैठक बुधवार को जिलाधिकारी शिविर कार्यालय पर हुई, जिसमें वित्तीय वर्ष 2015-16 के वार्षिक क्रेडिट प्लान की प्रगति की समीक्षा की। डीएम अनिता श्रीवास्तव ने कहा कि ऋणों के निस्तारण में बैंकर्स तेजी लाएं। डीएम ने कहा कि जिले में चलाई जा रही विभिन्न योजनाएं जैसे प्रधानमंत्री रोजगार योजना, राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन, मुख्यमंत्री रोजगार योजनाओं के ... और पढ़ें »

  • वाराणसी के चीनी ने गोरखपुर के आशीष को दी पटखनी

            
    Updated on: Wed, 18 May 2016 10:56 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, मेहरौनाघाट, देवरिया : लार उपनगर के पिपरा चौराहे पर पूर्वांचल कुश्ती संघ के द्वारा प्रतियोगिता का आयोजन बुधवार को किया गया। इसमें वाराणसी के चीनी पहलवान ने गोरखपुर के आशीष पहलवान को आसमान दिखा दिया। इस कुश्ती प्रतियोगिता में विभिन्न जगहों से पहलवान पहुंचे और जोरआजमाइश की। कुश्ती का उद्घाटन समाजसेवी अमित ¨सह बबलू, ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि उमेश यादव, चंद्रभूषण ¨सह व अरुण ¨सह ने फीता ... और पढ़ें »

  • सामूहिक दुष्कर्म के तीन आरोपियों को पुलिस ने दबोचा

            
    Updated on: Wed, 18 May 2016 10:55 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, भाटपाररानी, देवरिया : खामपार थाना क्षेत्र के एक गांव में किशोरी के साथ छेड़खानी के आरोप में पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने किशोरी को मेडिकल परिक्षण के लिए भेजा। मंगलवार की रात रिपोर्ट थाने पहुंची, जिसमें सामूहिक दुष्कर्म की पुष्टी देख पुलिस के हाथ पांव फूल गए। ¨भगारी बाजार पेट्रोल पंप के समीप से घटना में शामिल तीनों आरोपियों गौतम गोंड पुत्र निर्मल गोंड... और पढ़ें »

  • एकजुट होकर संघर्ष करें कर्मचारी

            
    Updated on: Wed, 18 May 2016 10:52 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया : राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के तत्वावधान में बुधवार को कृषि भवन सभागार में कर्मचारियों के मसीहा स्व. बीएन ¨सह की सत्रहवीं पुण्यतिथि धूमधाम से मनाई गई। कर्मचारियों ने अपने नेता के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया। समारोह में परिषद के जिलाध्यक्ष जय नरायन यादव ने कहा कि स्व. बीएन ¨सह ने संघर्ष की बदौलत कर्मचारियों को एकसूत्र में बांधे रखा। एकजुट होकर कर्मच... और पढ़ें »

  • सुरेश तिवारी बने ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय संरक्षक

            
    Updated on: Wed, 18 May 2016 10:50 PM (IST)

    जागरण संवादाता, सोनूघाट, देवरिया : अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा (रा.) की कार्यकारिणी की बैठक सदर विकासखंड के ग्राम सभा पिपरा चंद्रभान स्थित सारोवदी देवी सत्यनारायण महिला महाविद्यालय के सभागार में बुधवार को हुई। यहां राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित राजेंद्र नाथ त्रिपाठी ने पूर्व विधायक सुरेश तिवारी को राष्ट्रीय संरक्षक मनोनीत किया। इसी क्रम में दुर्गा जी इन्टरमीडिएट कालेज के प्रधानाचार्य सुरेंद्र मिश्र ... और पढ़ें »

  • पटे पोखरे व तालाबों के बहुरेंगे दिन

            
    Updated on: Tue, 17 May 2016 11:17 PM (IST)

    देवरिया : जागरण ने पोखरों के अस्तित्व को बचाने व उसका कायाकल्प करने का बीड़ा उठाया है। इसके लिए गांव-गांव में अलख जगाकर ग्रामीणों को जागरूक किया जा रहा है। इसी क्रम में बैतालपुर विकास खंड के ग्राम अलहादपुर मरकड़ी में मंगलवार को पाटे गए पोखरे की सफाई का कार्य ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सुदामा यादव द्वारा शुरू कराया गया। जागरण के इस प्रयास की उन्होंने सराहना की। इस पोखरे को हरा-भरा रखने का प्रयास जारी र... और पढ़ें »

  • उत्सव भवन जनता को समर्पित

            
    Updated on: Tue, 17 May 2016 11:12 PM (IST)

    देवरिया : समाज सेवा किसी पद व सरकारी धन के लिए मोहताज नहीं है। बल्कि व्यक्ति के अंदर ²ढ इच्छा शक्ति व निष्ठा हो तो वह बिना पद के भी समाज सेवा कर सकता है। जीपीएफ के पैसे से उत्सव भवन का निर्माण कराकर समाज सेवा की नई मिसाल सेवानिवृत सेना के जवान कैलाश ¨सह ने पेश की है। मंगलवार को भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सूर्यप्रताप शाही ने उत्सव भवन का लोकार्पण करते हुए कहा कि भाजपा की सरकार राष्ट्र... और पढ़ें »

  • भगवान वेंकटेश की निकली भव्य रथयात्रा

            
    Updated on: Tue, 17 May 2016 11:11 PM (IST)

    देवरिया : शहर के कसया रोड स्थित भक्ति वाटिका, बालाजी मंदिर में चल रहे ब्रह्मोत्सव समारोह के पांचवें दिन मंगलवार को मंदिर के पीठाधीश्वर स्वामी राजनारायाणाचार्य के नेतृत्व में अनेंक संतों, महात्माओं एवं श्रद्धालुओं ने सुबह भगवान वेंकटेश का नित्य अराधन, विश्व दर्शन, भगवान की सवारी, सेवाकाल गोष्ठी एवं अभिषेक किया। इस दौरान मंदिर परिसर में सैकडों श्रद्धालुओं का जमावड़ा लगा रहा। पूरा मंदिर परिसर फूलों-म... और पढ़ें »

  • तहसील दिवस : डीएम ने दिखाया सख्त तेवर

            
    Updated on: Tue, 17 May 2016 11:10 PM (IST)

    देवरिया : तहसील सभागार में जिलाधिकारी श्रीमती अनीता श्रीवास्तव की अध्यक्षता में विशेष तहसील दिवस में राशन कार्ड में अनियमितता का मुददा छाया रहा। इस दौरान करीब आधा दर्जन से अधिक गांव के लोगों ने राशन कार्ड बनाने में अनियमितता दर्ज कराई। ग्राम देवकली जयराम में एक तालाब की जेसीबी से पाटने की शिकायत पर डीएम ने सर्किल के कानूनगो अनिरुद्ध ¨सह और हलका लेखपाल को मामले में कार्रवाई न करने पर तत्काल प्रभाव... और पढ़ें »

(News from Deoria, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें