Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »

देवरिया

मरम्मत के साथ ही टूटकर बिखरी सड़क

देवरिया : मदनपुर-कपरवार मार्ग की दुर्दशा का अंत नहीं दिख रहा। दो वर्ष पूर्व बनी सड़क में बने गड्ढों की प्रमुख सचिव हथकरघा के निर्देश पर मरम्मत का कार्य शुरू किया गया, लेकिन उसमें भी विभाग व ठेकेदार खेल करने में बाज नहीं आ रहे हैं। एक तरफ मरम्मत हो रही है तो दूसरे ही सड़क की गिट्टियां बिखर जा रही हैं। मदनपुर से कपरवार तक नौ किमी सड़क में से लगभग 6.5 किमी का निर्माण दो वर्ष पूर्व किया गया था। निर्माण ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 10:54 PM (IST)
        

किशोरी का अपहरण कर दिल्ली पहुंचाया

देवरिया : लार थाना क्षेत्र के एक गांव की किशोरी का अपहरण कर कुछ लोगों द्वारा दिल्ली पहुंचाने का मामला प्रकाश में आया है। किशोरी द्वारा फोन पर इसकी सूचना मिलने के बाद परिजन सक्रिय हो गए हैं। चार लोगों के खिलाफ थाने में तहरीर दी गई है। पुलिस ने एक युवक को हिरासत में ले लिया है। लार रोड रेलवे स्टेशन के समीप स्थित गांव की किशोरी लार रोड के एक स्कूल में कक्षा 11 की छात्रा है। दस दिन पूर्व वह घर से ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 10:54 PM (IST)
        

बुढ़ापे की लाठी छिनी, अनाथ हुए मासूम

देवरिया : अजय की मौत ने एक परिवार को बेसहारा कर दिया है। बूढ़े मा-बाप के बुढ़ापे की लाठी छिन गई तो छोटे-छोटे बच्चों के सिर से पिता का साया। मां की ममता से वंचित बच्चों के लिए अब पिता का प्यार भी सदा के लिए छिन गया। बाबा भगवती सिंह की गोद में गुमसुम बैठी शिवानी (6) की बेबस आंखों में अनगिनत सवाल हैं। दरवाजे पर आने वाले लोगों से उसके आंसू पोछ रहे हैं। आखिर उसका कसूर क्या था? काजल (10) तथा प्रियांशु (... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 10:53 PM (IST)
        

वह जलता रहा,तमाशबीन देखते रहे

देवरिया : शरीर में आग लगने के बाद अजय चीखने-चिल्लाने लगा। वह जान बचाने के लिए गुहार लगाता रहा, लेकिन खेत किनारे खड़ी भीड़ तमाशबीन बन देखती रही। घटनास्थल से कुछ दूर स्थित एक घर में रहने वाली महिला ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि मौत के लिए गांव के लोग जिम्मेदार हैं। लोगों ने अगर प्रयास किया होता तो, अजय की जान बच सकती थी। मामला बरहज थाना क्षेत्र के ग्राम खोढ़ा की है । पैंतीस वर्षीय युवक बुधवार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 10:52 PM (IST)
        

चोरों ने दो दुकानों में काटे नकब

देवरिया : सर्द रातें एक बार फिर चोरों के लिए मुफीद साबित हो रही हैं। मंगलवार की रात दो थाना क्षेत्रों में चोरों ने दुस्साहसिक घटनाओं को अंजाम दिया। शहर के नगर पालिका रोड स्थित दो दुकानों में जहां सेंध काटी गई, वहीं रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के गौरा गांव के एक घर में सीढ़ी के रास्ते घुसकर चोर तीस हजार नगदी समेत दो लाख रुपये के जेवर उठा ले गए। पीड़ितों की तहरीर पर पुलिस छानबीन कर रही है। आचार्य र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 10:51 PM (IST)
        

विकास भवन गेट पर प्रदर्शन से सांसत में प्रशासन

जागरण संवाददाता, देवरिया : भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं के तीखे तेवर से बुधवार को विकास भवन परिसर का माहौल गर्म रहा। वाहन स्टैंड का ठेका निरस्त करने की मांग पर अड़े कार्यकर्ताओं ने करीब तीन घंटे तक विकास भवन के मुख्य द्वार पर आवागमन बाधित रखा। उच्चाधिकारियों के मान-मनौव्वल व ठोस आश्वासन के बाद उन्होंने धरना समाप्त करने की घोषणा की। इसके चलते प्रशासनिक अफसर पूरे दिन सांसत में रहे। माह के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 10:48 PM (IST)
        

भाजपा पचास स्थानों पर लगाएगी सदस्यता शिविर

देवरिया: भारतीय जनता युवा मोर्चा की बैठक बुधवार को गरुड़पार स्थित भाजपा कार्यालय पर हुई, जिसमें 1 से 5 दिसंबर तक शिविर लगाकर सभी मंडलों के 50 स्थानों पर सदस्यता अभियान चलाए जाने का निर्णय लिया गया। संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष महेंद्र यादव ने कहा कि जिस प्रकार से युवाओं ने लोकसभा चुनाव में भाजपा को ऐतिहासिक विजय दिलाई, उसी उत्साह से सदस्यता अभियान में अपना सहयोग कर भाजपा को सबसे बड़ा दल बनाकर लोक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 10:44 PM (IST)
        

वार्ड ब्वाय ने सफाईकर्मी को दांत काटा

देवरिया: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सलेमपुर में मंगलवार की रात सफाईकर्मी व वार्ड ब्वाय ने जमकर उत्पात मचाया। सफाईकर्मी को वार्ड ब्वाय ने दांत काट दिया। इसकी शिकायत लोगों ने अधीक्षक से की है। उधर कर्मचारियों के उत्पात से मरीज भी लगभग एक घंटे परेशान रहे। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर उमेश मिश्र की तैनाती सफाईकर्मी के पद पर है। बीती रात वह अस्पताल में सोया था। इसी बीच वार्ड ब्वाय पहुंच गया, जो शराब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 10:41 PM (IST)
        

स्कूल गया छात्र संदिग्ध परिस्थितियों में गायब

देवरिया : खामपार थाना क्षेत्र के भिंगारी बाजार स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में बुधवार को पढ़ने गया छात्र रहस्यमय हालत गायब हो गया। काफी खोजबीन के बाद भी उसका कुछ पता नही चला, तो उसकी मां ने बुधवार को खामपार पुलिस को सूचना दी। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। पंकज 11 पुत्र सुरेंद्र गिरि निवासी देउरवा थाना भोरे गोपालगंज बिहार मंगलवार को पढ़ने के लिए घर से निकला, लेकिन शाम को घर नही लौटा। उसकी मां प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 10:40 PM (IST)
        

18 माह से शव के इंतजार में परिजन

जागरण संवाददाता, देवरिया : बघौचघाट थाना क्षेत्र के ग्राम मेहा हरहंगपुर निवासी बदरूद्दीन परिवार को गरीबी से निजात दिलाने के लिए सऊदी अरब नौकरी करने गया था, लेकिन ऊपर वाले को कुछ और ही मंजूर था। 18 माह पूर्व काम करते समय उसकी मौत हो गई। मौत की सूचना मिलने के बाद से ही परिजन शव मंगाने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली है। मृतक के पिता मो.वैस जिलाधिकारी से लेकर मंत्री तक गुहार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 10:39 PM (IST)
        

कहीं जी का जंजाल न बन जाए आरटीई

देवरिया : परिषदीय स्कूलों में शिक्षकों की नियुक्ति में आरटीई (शिक्षा का अधिकार अधिनियम-2009) बाधा साबित हो रहा है। एक तरफ जहां काउंसिलिंग के बाद अभ्यर्थी शिक्षक बनने की तैयारी में हैं, वहीं दूसरी तरफ शासन ने बेसिक शिक्षाधिकारियों से प्रपत्र पर जनपदवार शिक्षकों के पद सृजन की जानकारी के साथ उपस्थित होने का फरमान जारी किया है। हकीकत यह है कि छात्रों की संख्या के अनुपात में प्रत्येक जनपद में शिक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 06:47 PM (IST)
        

तार टूटा, ठप रही विद्युत आपूर्ति

देवरिया: विद्युत उपकेंद्र के भागलपुर फीडर क्षेत्र में तार टूट कर गिरने से मंगलवार की रात फीडर से जुड़े उपभोक्ता अंधेरे में रहे। आपूर्ति ठप होने से मोबाइल समेत अन्य इलेक्ट्रानिक उपकरण बंद पड़े रहे। उधर खराबी दूर करने में कर्मचारी जुटे रहे। ठंड आते ही विद्युत आपूर्ति में सुधार होने लगा है, लेकिन जर्जर उपकरण धोखा देना शुरू कर दिए हैं। सलेमपुर को दो पाली में आपूर्ति करने का फरमान है। जिसके तहत रात क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 06:26 PM (IST)
        

वाहन की ठोकर से अधेड़ की मौत

देवरिया: मईल थाना क्षेत्र के भागलपुर चौराहे के समीप एक अधेड़ को अज्ञात वाहन ने ठोकर मार दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इलाज के लिए उसे मेडिकल कालेज गोरखपुर में भर्ती कराया गया, जहां उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए भेज दिया। मौत की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। भागलपुर गांव निवासी अशोक शर्मा पुत्र स्व. केदार शर्मा बीती रात भा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 06:24 PM (IST)
        

रेल यात्री का सामान चुराते रंगेहाथ पकड़ा

देवरिया: कानपुर से गोरखपुर जा रही चौरीचौरा एक्सप्रेस में लार रोड रेलवे स्टेशन के समीप एक यात्री का सामान चुरा रहे चोर को लोगों ने रंगेहाथ पकड़ लिया। इसके बाद उसकी जमकर धुनाई कर राजकीय रेलवे पुलिस सलेमपुर को सौंप दिया। समाचार लिखे जाने तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी थी। गाजीपुर निवासी रमेश को गोरखपुर जाना था। इसलिए वह चौरीचौरा एक्सप्रेस में सवार हो गया। वह लार रोड के समीप पहुंचा था कि उसकी नींद खुल ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 06:20 PM (IST)
        

साहब! हमें खूनी भैंसे से बचाइए

देवरिया : थाना क्षेत्र के बड़का गांव में एक भैंसे के आतंक से लोग परेशान हैं। हालत यह है कि महिलाएं व छोटे बच्चे भय के मारे घर से नही निकल रहे हैं। एक सप्ताह के अंदर यह भैंसा आधा दर्जन लोगों को घायल कर चुका है। ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी को पत्रक देकर उसे पकड़वाने की मांग की है। भैंसा एक सप्ताह के अंदर दीपा यादव 50, अंजू देवी 40 पत्‍‌नी उपेंद्र मद्धेसिया, सुभावती देवी 55 पत्‍‌नी अंबिका यादव, ममता ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 06:17 PM (IST)
        

नंद घर जन्में कन्हैया, बजी बधाई

देवरिया : उपनगर के बरई टोला वार्ड में चल रहे श्रीमद्भागवत कथा व ज्ञान यज्ञ के दौरान वृंदावन से पधारे कथा व्यास पं. भारत भूषण शास्त्री ने श्रद्धालुओं को कथा का रसपान कराते हुए कहा कि भगवान कृष्ण के जन्म पर नंद के घर बधाई बजने लगी। समूचा गोकुल जन्मोत्सव के उत्सव में झूम उठा। छप्पन भोग के साथ भगवान की आरती उतार कर भक्त प्रसाद ग्रहण किए। कन्हैया के जन्म की खबर सुनकर राक्षस राज कंस के मन में भय उत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 06:15 PM (IST)
        

मरम्मत के साथ टूटने लगी सड़क

देवरिया : मदनपुर-कपरवार मार्ग की दुर्दशा का अंत नहीं दिख रहा। दो वर्ष पूर्व बनी सड़क में बने गड्ढ़ों की प्रमुख सचिव हथकरघा के निर्देश पर मरम्मत का कार्य शुरू किया गया, लेकिन उसमें भी विभाग व ठेकेदार खेल करने में बाज नहीं आ रहे हैं। एक तरफ मरम्मत हो रही है तो दूसरे ही सड़क की गिट्टियां बिखर जा रही हैं। मदनपुर से कपरवार तक नौ किमी सड़क में से लगभग 6.5 किमी का निर्माण दो वर्ष पूर्व किया गया था। निर्माण... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 11:15 PM (IST)
        

दो हत्यारोपी गिरफ्तार

देवरिया: थाना क्षेत्र के ग्राम बेलवनिया में 18 अक्टूबर को हुई रमावती देवी पत्‍‌नी मदन मिश्र की हत्या के मामले में फरार चल रही आरोपी मीना देवी पत्‍‌नी ज्ञानेश्वर मिश्र तथा पूजा पुत्री दयाशंकर मिश्र को मंगलवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनके खिलाफ न्यायालय ने वारंट जारी किया था। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 11:14 PM (IST)
        

6 दिसंबर 2016 से पूर्व बन जाएगा राम मंदिर : रामभद्राचार्य

देवरिया : चित्रकूट विकलांग विश्वविद्यालय के आजीवन कुलाधिपति व श्री चित्रकूट तुलसी पीठ के पीठाधीश्वर जगद्गुरु रामानंदाचार्य स्वामी श्री रामभद्राचार्य ने कहा कि आगामी 6 दिसंबर 2016 से पूर्व प्रत्येक दशा में अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण हो जाएगा। यह मंदिर कैसे व किस तरह से बनेगा, इसका खुलासा अभी नहीं करूंगा। स्वामी रामभद्राचार्य गरूड़पार न्यू कालोनी स्थित पवन कुमार मिश्र के आवास पर पत्रकारो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 11:13 PM (IST)
        

दर्जनों लोगों से जालसाज ने हड़पे लाखों रुपये!

देवरिया : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम नवलपुर निवासी एक कथित जालसाज द्वारा दर्जनों लोगों के लाखों रुपये डकार लेने का मामला प्रकाश में आया है। मंगलवार को मामला कोतवाली पहुंचा और दोनों पक्ष आमने-सामने हुए। घंटों पंचायत चली, लेकिन बात नहीं बनी। अंतत: कोतवाली पुलिस ने दोनों पक्षों को छोड़ दिया। कोतवाली पुलिस ने इसकी रिपोर्ट संबंधित थाना बरहज को भेज दी है। बरहज थाना क्षेत्र के ग्राम मोहाव निवासी काशीनाथ क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 11:12 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »
यह भी देखें