« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »

देवरिया

शिक्षिका के साथ दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

देवरिया : रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के एक विद्यालय की शिक्षिका जो बेवा है, के साथ दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। इस बाबत परिजनों ने गांव के ही युवक के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी है। हरकत में आई पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। शिक्षिका मुख्य मार्ग पर स्थित एक विद्यालय में पढ़ाती है। उसके पति की मौत कुछ वर्ष पहले हो चुकी है। आरोप है कि यवक घर में सीढ़ी के रास्ते घुस गय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Aug 2015 10:06 PM (IST)
        

केबिल ब्लास्ट, 120 गांव अंधेरे में

देवरिया: भटनी विद्युत उपकेंद्र के देहात फीडर की केबिल सकरापार के समीप ब्लास्ट कर जाने से फीडर से जुड़े लगभग 120 गांवों की विद्युत आपूर्ति ठप हो गई है। इससे उपभोक्ताओं में हाहाकार मच गया है। उधर विद्युत विभाग ने नया केबिल लगाने के लिए रेल प्रशासन से अनुमति मांगी है। खराबी दूर करने में पांच से सात दिन का समय लग सकता है। आपूर्ति ठप होने से लोगों के मोबाइल समेत अन्य इलेक्ट्रानिक उपकरण बंद हो गए हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Aug 2015 10:05 PM (IST)
        

विशुनपुर देवार के आठ टोले पानी से घिरे

देवरिया: रविवार को उफान के बाद सोमवार को घाघरा की रफ्तार एक बार फिर थम गई। जलस्तर में वृद्धि रुकने के बाद प्रशासन ने तो राहत की सांस ली है, लेकिन तटवर्ती गांवों के ग्रामीणों की मुश्किलें कम नहीं हुई हैं। विशुनपुर देवार के आठ टोले पानी से घिर गए हैं। सोमवार को घाघरा का जलस्तर 66.68 मीटर दर्ज किया गया, जो खतरे के निशान 66.50 से 18 सेमी अधिक है। रफ्तार थमने के बाद भी विशुनपुर देवार के लोगों को रा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Aug 2015 10:01 PM (IST)
        

तुलसी दास ने कण-कण को कराई ईश्वरत्व की अनुभूति

देवरिया : महाकवि तुलसी दास आग की दरिया में डूब कर उबरे थे और हमें अमृत का दरिया दे गए। तुलसी दास का सबसे बड़ा दान कण-कण में ईश्वरत्व की अनुभूति कराने में है। राम ने तुलसी दास का उद्धार किया था कि नहीं, यह विचारणीय हो सकता है, लेकिन तुलसी ने राम का नि:संदेह उद्धार किया। रविवार को नागरी प्रचारिणी सभा में आयोजित तुलसी दास की जयंती समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए बभनान डिग्री कालेज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Aug 2015 10:59 PM (IST)
        

पंचायत का आरक्षण

देवरिया: जिले में पंचायतों का आरक्षण निम्न प्रकार है। जिसमें बैतालपुर - ग्रापं. 91, जजाम 2, जजा.2, अजाम 5, अजा 9, पि.म.9, पिवर्ग 16, महिला 15 तथा सामान्य 33 हैद्ध इसी तरह से विकास खंड बनकटा- ग्राम पंचायत 75, जनजाति महिला 1, जनजाति 2, अनसूचित जाति महिला 4, अनुसूचित जाति 6, पिछड़ी महिला 7, पिछड़ा वर्ग 14, महिला 13 तथा सामान्य 28 - बरहज- ग्राम पंचायत 54, जनजाति महिला 1, जनजाति 2, अनु. मह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Aug 2015 10:57 PM (IST)
        

आंदोलन के सफलता की बनी रणनीति

देवरिया: उत्तर प्रदेश राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की बैठक रविवार को टाउनहाल परिसर में हुई। इसमें दो सितंबर को लखनऊ में मुख्यमंत्री के घेराव कार्यक्रम के सफलता की रणनीति बनाई गई। बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष स्वरूप यादव ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सभी सरकारी कार्य करती हैं। इसके बावजूद उपेक्षा व शोषण की शिकार होती हैं। संघ ने कई बार प्रदर्शन व घेराव किया, लेकिन सरकार की उदासीनता व हठधर्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Aug 2015 10:51 PM (IST)
        

ग्रामस्तर पर संगठन को मजबूत करें कार्यकर्ता

देवरिया : लोकजन शक्ति पार्टी की बैठक रविवार को पार्टी कार्यालय पर जिलाध्यक्ष पवन कुमार पासवान की अध्यक्षता में हुई। बैठक में संगठन की मजबूती पर जोर दिया गया। संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष ने कहा कि प्रांतीय व केंद्रीय कार्यालय के निर्देशों में जिला संगठन को ग्रामसभा, ब्लाक और तहसील स्तर पर खड़ा करना पार्टी की प्राथमिकता है। इसक लिए सभी कार्यकर्ता पूरे मनोयोग से जुट जाएं। उन्होंने जिला प्रशासन से मां... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Aug 2015 10:51 PM (IST)
        

अंशकालिक शिक्षकों के आंदोलन को माकपा का समर्थन

देवरिया : बापू कृषक इंटर कालेज कड़सरवा बुजुर्ग रहमीपुर गेट के सामने चल रहा अंशकालिक शिक्षकों का क्रमिक अनशन छठें दिन रविवार भी जारी रहा। शिक्षकों को छात्रों व अभिभावकों के साथ माकपा ने भी समर्थन दिया। मौके पर पहुंचे कामरेड साधु शरण के नेतृत्व में टीम ने पूरे मामले की जानकारी ली और मौके से ही जिला विद्यालय निरीक्षक से वार्ता कर समस्या का समाधान कराने को कहा। कामरेड ने कहा कि अन्याय बर्दाश्त नहीं कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Aug 2015 10:50 PM (IST)
        

राष्ट्रीय हड़ताल में शामिल होंगी आशा कार्यकर्ता

देवरिया: श्रमिक व कर्मचारी संगठनों के संयुक्त आह्वान पर आगामी 2 सितंबर को होने वाले राष्ट्रव्यापी हड़ताल में आशा कार्यकर्ता बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगी। हड़ताल को सफल बनाने के लिए आशा कार्यकर्ताओं ने कमर कस ली है। यह बातें आशा कर्मचारी यूनियन की जिला कार्यकारिणी की रविवार को राघवनगर स्थित कार्यालय पर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए मीना ¨सह ने कही। उन्होंने कहा कि बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Aug 2015 10:50 PM (IST)
        

विश्वकर्मा पूजन मनाने को लेकर बनी रणनीति

देवरिया: विश्वकर्मा पूजन को हर वर्ष की भांति इस साल भी धूमधाम से मनाने के लिए रविवार को शहर के न्यू कालोनी में विश्वकर्मा महासभा की बैठक हुई। बैठक में इसे लेकर रणनीति तय की गई, ताकि कार्यक्रम की सफलता सुनिश्चित हो सके। बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष गब्बूलाल विश्वकर्मा ने कहा कि महासभा पदाधिकारियों व सदस्यों को आगामी 17 सितंबर को विश्वकर्मा पूजा मनाने के लिए पूरे मनोयोग से कार्य करने की जरू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Aug 2015 10:48 PM (IST)
        

घाघरा ने फिर पकड़ी रफ्तार

देवरिया : दो दिन उतार पर रहने के बाद घाघरा के जलस्तर में एक बार फिर उफान आ गया है। पानी बढ़ने से एक बार फिर स्थिति बिगड़ने की आशंका बलवती हो गई है। प्रशासन बाढ़ पर नजर रखे हुए है। रविवार को घाघरा का जलस्तर 66.68 मीटर दर्ज किया गया, जो खतरे के निशान 66.50 से 18 सेमी अधिक है। शनिवार को नदी 66.58 मीटर पर प्रवाहित हो रही थी। पानी बढ़ने के बाद एक बार फिर विशुनपुर देवार के निचले इलाके में पानी फैलने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Aug 2015 10:47 PM (IST)
        

नियमितीकरण को लेकर संगठन कटिबद्ध

देवरिया : उप्र ग्राम रोजगार सेवक संघ जनपद इकाई की बैठक रविवार को जिलाध्यक्ष अरुण कुमार मिश्र की अध्यक्षता में हुई। बैठक को संबोधित करते हुए श्री मिश्र ने कहा कि बीस अगस्त को लखनऊ के लक्ष्मण मेला मैदान में धरना कर रोजगार सेवकों ने सरकार को झुकाने का काम किया है। रोजगार सेवकों के नियमितीकरण के लिए संगठन कटिबद्ध है। इसके लिए सरकार और संगठन की वार्ता जारी है। आप सभी लोग संगठन के कदम से कदम मिला कर चलन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Aug 2015 10:20 PM (IST)
        

जांच के बिना रिपोर्ट दर्ज करना उचित नहीं

देवरिया : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की बैठक शिविर कार्यालय पर जिलाध्यक्ष व श्रमिक नेता प्रेमशंकर मिश्र की अध्यक्षता में हुई। बैठक को संबोधित करते हुए श्री मिश्र ने कहा कि ग्राम पंचायत कतरारी के उचित दर विक्रेता मदन मिश्र के विरूद्ध जांच कराए बिना प्राथमिकी दर्ज कराई जा रही है, जो जनहित में उचित नहीं है। एनसीपी संयोजक अशोक कुमार यादव ने कहा कि प्रशासन अनियमितता की जांच आमसभा की बैठक बुलाकर निष्प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Aug 2015 10:19 PM (IST)
        

ट्रांससफार्मर ने दिया दगा तो हो जाएगा अंधेरा

देवरिया: सलेमपुर नगर पंचायत में ट्रांसफार्मर जलने के बाद बिजली व्यवस्था सुचारू रुप से होने के लिए मोबाइल ट्रांसफार्मर की व्यवस्था की गई है, लेकिन इस समय नगर के दोनों मोबाइल ट्रांसफार्मर जल चुके हैं। ऐसे में अगर नगर में लगे कोई ट्रांसफार्मर जले तो कई दिनों तक नगर में अंधेरा रह सकता है। इसको लेकर न तो नगर पंचायत गंभीर दिख रहा है और न ही बिजली विभाग। सलेमपुर में बिजली आपूर्ति करने के लिए दर्जनों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Aug 2015 10:19 PM (IST)
        

परीक्षा देकर मिटाया 'निरक्षरता' का कलंक

देवरिया: जनपद के 1.20 लाख निरक्षरों ने रविवार को अपने माथे पर लगे निरक्षरता का कलंक मिटाने का संकल्प लिया। उनका यह संकल्प साक्षरता परीक्षा में शामिल होने के साथ ही पूरा हो गया। 1017 केंद्रों पर आयोजित परीक्षा में युवक-युवतियों से लेकर निरक्षर बुजुर्ग भी बढ़-चढ़कर शामिल हुए।परीक्षा सुबह 10.30 बजे से शुरू होकर सायं पांच बजे तक चली। कई केंद्रों पर जहां घंटों देर से परीक्षा शुरू हुई तो कई जगह परीक्षार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Aug 2015 10:18 PM (IST)
        

ट्रक की ठोकर से मोटर साइकिल सवार की मौत

देवरिया: थाना क्षेत्र के ग्राम हरखौली के समीप ट्रक ने मोटर साइकिल में ठोकर मार दिया, जिससे उस पर सवार दो युवक घायल हो गए। इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने एक की हालत गंभीर देख उसे जिला अस्पताल भेज दिया। जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में युवक ने दम तोड़ दिया। मौत की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। लार थाना क्षेत्र के ग्राम भ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Aug 2015 10:17 PM (IST)
        

कार्यकर्ता संगठन की रीढ़

देवरिया : बसपा कार्यकर्ताओं की बैठक तहसील क्षेत्र के बनकटा ब्लाक कार्यालय के समीप रविवार को रमेश चंद्र एडवोकेट की अध्यक्षता में हुई। मुख्य अतिथि जोनल कोआर्डिनेटर व एमएलसी आरएस कुशवाहा ने कहा कि कार्यकर्ता संगठन के रीढ़ हैं। पदाधिकारी बूथ पर जाएं और बहुजन समाज पार्टी की सरकार द्वारा कराए गए कार्यो को बताएं। कानून-व्यवस्था, विकास योजनाओं के बारे में तुलना कर जनता को समझाएं कि दोनों में हमारी सरकार क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Aug 2015 10:17 PM (IST)
        

प्रोजेक्टर से बताए गए आरक्षण के तरीके

देवरिया : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2015 में होने वाले आरक्षण को लेकर रविवार को विकास भवन के गांधी सभागार में बैठक हुई। इसमें प्रोजेक्टर पर आरक्षण की गाइड लाइन प्रदर्शित की गई तथा सहायक विकास अधिकारियों को आरक्षण के तरीके भी बताए गए। जिला पंचायत राज अधिकारी अष्ट प्रकाश तिवारी ने कहा कि आरक्षण की सूची तैयार करते समय पारदर्शिता का ध्यान रखना जरूरी है। गाइड लाइन के अनुसार ही आरक्षण की प्रक्रिया को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Aug 2015 10:15 PM (IST)
        

नवजात की मौत, पर नहीं पिघले स्वास्थ कर्मी

देवरिया : सलेमपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का लेबर रुम हमेशा से पैसे की वसूली के लिए बदनाम रहा है। रविवार को प्रसव के साथ ही नवजात की मौत हो गई, इसके बाद भी अस्पताल के कर्मचारी रोते-बिलखते परिजनों से पैसा मांगने लगे। इसके बाद लोग आपा खो दिए और हंगामा करना शुरू कर दिए। बाद में इमरजेंसी में तैनात चिकित्सक ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। साथ ही महिला की बिगड़ती हालत को देख उसे जिला अस्पताल रेफ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Aug 2015 10:15 PM (IST)
        

मां-पत्नी के सामने लगाया मौत को गले

देवरिया : कोतवाली क्षेत्र के रामलक्षन-देवरिया मार्ग पर भालीचौर के समीप एक युवक ने मां और पत्नी के सामने ट्रक के आगे कूद कर अपनी जान दे दी। ग्राम भालीचौर निवासी अजीत (23) किसी बात को लेकर काफी नाराज था। इसी बीच रविवार की सायं करीब पांच बजे रामलक्षन से देवरिया की तरफ जा रही ट्रक के सामने आता देख कूद पड़ा। घटनास्थल पर उसकी दर्दनाक मौत हो गई। अजीत की मौत के बाद मां मेवाती का रो कर बुरा हाल था। दहाड़े म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Aug 2015 10:13 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »
यह भी देखें