देवरिया

  • मुख्य केबिल जला, गुल रही बिजली

            
    Updated on: Mon, 25 Apr 2016 10:55 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया: गर्मी शुरू होते ही लोकल फाल्ट भी शुरू हो गया है। इससे जहां आम जनता को परेशानी उठानी पड़ रही है वहीं लोगों का कामकाज भी प्रभावित हो रहा है। सोमवार को शहर के रामलीला मैदान उप केंद्र का मुख्य केबल जल जाने के कारण जहां शाम साढ़े तीन बजे से देर रात तक विद्युत आपूर्ति बाधित रही। हालांकि विभागीय अधिकारी आपूर्ति बहाल करने के लिए घंटों मशक्कत करते रहे। पिछले कई दिनों से निर्बाध वि... और पढ़ें »

  • बलिया में बंटेगा 25 हजार नि:शुल्क गैस कनेक्शन

            
    Updated on: Mon, 25 Apr 2016 10:54 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया : भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व कैबिनेट मंत्री शिव प्रताप शुक्ला ने कहा कि आगामी एक मई को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बलिया के मालदेय से उज्ज्वला योजना का शुभारंभ करेंगे। प्रधानमंत्री यहां बीपीएल परिवार की महिला व पुरुषों को निश्शुल्क गैस का कनेक्शन देंगे। यहां पचीस हजार नि:शुल्क गैस कनेक्शन गरीबों में बांटकर योजना की शुरूआत होगी। प्रदेश उपाध्यक्ष सोमवार को जिला ... और पढ़ें »

  • भगवान परशुराम का तपोस्थली रहा सोहनाग

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 10:54 PM (IST)

    देवरिया: उत्तर भारत के प्रमुख पौराणिक स्थलों में से एक देवों की नगरी कहे जाने वाली देवरिया जनपद का सलेमपुर के परशुराम धाम सोहनाग एक अलग ही महत्व रखता है। भगवान परशुराम जी धनुष यज्ञ संपन्न होने के बाद जनकपुर से लौटते समय रमणीय स्थल देख यहां विश्राम किए और फिर कुछ दिनों तक यहीं रह कर तप भी किया। आज भी इस स्थल पर अक्षय तृतीया के दिन से पूजन के साथ ही भव्य मेला का आयोजन किया जाता है। सलेमपुर ब्ला... और पढ़ें »

  • कछारवासियों के विरासत में बाढ़ से तबाही

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 10:53 PM (IST)

    देवरिया : आजादी के छह दशक गुजर जाने के बाद भी कछारवासियों पर वादा ही भारी रहा। जिम्मेदार किए गए वायदा से मुकर जाते हैं। आलम यह है कि कछार क्षेत्र के दोआबा के 52 व कछार के 64 गांवों के लोगों को विरासत में आंसू मिला है। हर वर्ष इन्हें बाढ़ के दंश का शिकार होना पड़ता है। गौरतलब है कि वर्ष 1998 की बाढ़ में रुद्रपुर कछार क्षेत्र के सभी बंधे एक-एक कर टूट कर पानी में समाहित हो गए थे। लोगों को एक मात्र सा... और पढ़ें »

  • राष्ट्र का विकास गांवों पर ही निर्भर : कलराज

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 10:52 PM (IST)

    देवरिया : क्षेत्रीय सांसद व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने ग्रामोदय से भारत उदय कार्यक्रम के तहत रविवार को ग्राम भटौली बुजुर्ग स्थित जूनियर हाईस्कूल के प्रांगण में प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजनाओं की चर्चा करते हुए कहा कि राष्ट्र का विकास गांवों पर ही निर्भर है। प्रदेश की समाजवादी पार्टी की सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि पूर्ववर्ती सरकार की अपेक्षा प्रदेश को केंद्र की मोदी सरकार ने डेढ़ ... और पढ़ें »

  • बोलेरो की ठोकर से वृद्धा की मौत

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 10:52 PM (IST)

    देवरिया : खामपार थाना क्षेत्र के परसिया छितनी ¨सह गांव के समीप खाली स्थान पर गांव का ही एक बोलेरो चालक गाड़ी मोड़ रहा था। इसी बीच वाहन की चपेट में आने से गांव की बासमती देवी 65 पत्नी रामायण गंभीर रूप से घायल हो गई। परिजन उसे स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाए, जहां हालात गंभीर देख चिकित्सकों ने उसे जिला चिकित्सालय भेज दिया। जिला चिकित्सालय ले जाते समय उसने रास्ते में दम तोड़ दिया। परिजनों ने स... और पढ़ें »

  • बाबा साहेब ने दिलाया सबको समान अधिकार

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 10:51 PM (IST)

    देवरिया : केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री कलराज मिश्र ने कहा कि यदि विश्वास के साथ कार्य किया जाए तो सफलता निश्चित मिलती है। डा. भीमराव अंबेडकर ने सत्य और अ¨हसा के मार्ग पर चलते हुए सामाजिक भेदभाव को समाप्त करने का कार्य किया। उन्होंने हमेशा राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता पर बल दिया। केंद्रीय मंत्री रविवार को जिला पंचायत सभागार में भारत रत्न डा. भीम राव अंबेडकर की 125वीं जयंती के उपलक्ष्य ... और पढ़ें »

  • सवर्ण समाज की उपेक्षा ¨चताजनक

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 10:50 PM (IST)

    देवरिया : इंडियन सवर्ण समाज पार्टी की बैठक रविवार को नगर अध्यक्ष अमिताभ श्रीवास्तव की अध्यक्षता में महारानी चंडिका छात्रावास परिसर में हुई, जिसमें में सर्वसम्मति से सरकार द्वारा सवर्णों की उपेक्षा पर गहरा दु:ख व्यक्त किया गया। साथ ही जिला चिकित्सालय में चिकित्सकों की कमी के कारण जनता की परेशानियों का उल्लेख किया गया। इमरजेंसी की स्थिति दयनीय होने के कारण अधिकतर मरीजों को गोरखपुर मेडिकल कालेज रेफर... और पढ़ें »

  • डंठल की आग से गरीबों का आशियाना राख

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 10:50 PM (IST)

    देवरिया : तेज धूप व हवा के बीच आग का तांडव रविवार को भी जारी रहा। सदर विकास खंड क्षेत्र के ग्राम सभा अगस्तपार, सुबिखर, पिपराचन्द्रभान, गोपालपुर, धमऊर, परसिया अहीर सहित दर्जनों गांवों में डंठल की आग से कोहराम मचा रहा। सोनू घाट संवाददाता के अनुसार सुबह ग्राम सभा सुबिखर में किसी ने खेत के डंठल में आग लगा दी। आग तेज हवा के झोंके के साथ देखते ही देखते कई गांवों की सीमा तक पहुंच गई। यहां के लोग गांव... और पढ़ें »

  • न्यायालय के फैसले का इंतजार करें टीईटी अभ्यर्थी

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 10:49 PM (IST)

    देवरिया: टीईटी संघर्ष मोर्चा की बैठक रविवार को टाउनहाल परिसर में हुई, जिसमें अगली रणनीति पर विचार-विमर्श किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए मोर्चा के विधिक सलाहकार रूपेश मिश्र ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय में लंबित मामलों पर अचानक लगी 26 अप्रैल की तारीख के लिए वरिष्ठ अधिवक्ताओं की ब्री¨फग का कार्य पूरा हो चुका है। स्थिति पूर्णत: नियंत्रण में है। ऐसे में सभी अभ्यर्थी संघर्ष के लिए तैयार रहें। पूर... और पढ़ें »

  • उन्नति के लिए शिक्षित होना जरूरी: कुलपति

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 10:48 PM (IST)

    देवरिया: दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अशोक कुमार ने कहा कि किसी भी देश की उन्नति तभी हो सकती है, जब वहां का एक-एक बच्चा शिक्षित होगा। आधुनिक तकनीक से शिक्षित करने का उद्देश्य होना चाहिए। कुलपति मझौलीराज के दीर्घेश्वर नाथ मंदिर के पीछे सलेमपुर-मैरवा मार्ग पर स्थित एसवी इंटरनेशनल स्कूल के उद्घाटन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अभिभावक केवल स... और पढ़ें »

  • मिलावटखोरों के खिलाफ छेड़ा अभियान

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 10:48 PM (IST)

    देवरिया: शादी-विवाह में मिलावटी समान खपाने के मिलावटखोरों के मंसूबों पर पानी फेरने के लिए खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने कमर कस ली है। जिलाधिकारी के निर्देश पर टीम ने अभियान छेड़ दिया है, जिसको लेकर हड़कंप मचा हुआ है। अभियान का उद्देश्य शादी-विवाह में मांग के अनुरूप अधिक से अधिक मिलावटी समान खपाने की योजना बनाने वाले मिलावटखोरों से सख्ती से निपटना है। विभाग का दावा है कि जनपद में हर समान का उत्पादन... और पढ़ें »

  • बाल-बाल बचे भाजपा प्रदेश मंत्री

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 10:47 PM (IST)

    देवरिया : कोतवाली क्षेत्र के रुद्रपुर-गौरीबाजार मार्ग पर रविवार को सतासी इंटरमीडिएट कालेज के समीप वाहन पर पेड़ गिरने से भाजपा के प्रदेश मंत्री व पूर्व विधायक जयप्रकाश निषाद बाल-बाल बच गए, जबकि चालक को मामूली चोट आई। घटना में वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। श्री निषाद अपने सफारी वाहन से क्षेत्र के कई गांवों में शादी समारोह में शामिल होने के लिए निकले। उनका वाहन सतासी इंटरमीडिएट कालेज के समीप पहुंचा। इसी... और पढ़ें »

  • मारपीट में घायल पूर्व प्रधान की मेडिकल कालेज में मौत

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 10:46 PM (IST)

    देवरिया : बघौचघाट थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत विशुनपुरा में तेरह दिन पूर्व गांव के पूर्व प्रधान व प्रधान के परिवार में बच्चों के विवाद को लेकर हुई मारपीट में गंभीर रूप से घायल पूर्व प्रधान की इलाज के दौरान मेडिकल कालेज गोरखपुर में मौत हो गई। खेलते समय बच्चों के बीच विवाद को लेकर प्रधान व पूर्व प्रधान के परिवार के लोग आपस में भीड़ गए, जिसमें दोनों पक्ष के एक दर्जन लोग घायल हो गए थे। घटना में ... और पढ़ें »

  • मोदी के कार्यक्रम में बलिया जाएंगे भाजपा कार्यकर्ता

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 10:46 PM (IST)

    देवरिया : भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की बैठक उपनगर के ¨सचाई विभाग के डाक बंगला परिसर में हुई। इसमें बलिया में एक मई को आयोजित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सलेमपुर से हजारों की संख्या में पहुंचने की बात कही गई। साथ ही सेक्टर प्रभारियों को कार्यकर्ताओं व आम लोगों को कार्यक्रम में ले जाने की जिम्मेदारी भी दी गई। संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि भाजपा की केंद्... और पढ़ें »

  • प्याऊ व्यवस्था ध्वस्त, राहगीर परेशान

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 10:45 PM (IST)

    देवरिया : शहर में प्याऊं की व्यवस्था घ्वस्त होने से राहगीरों की मुश्किले बढ़ गई है। भीषण गर्मी में राहगीर शुद्ध व ठंडे पानी के लिए भटक रहे हैं। राहगीरों को गर्मी के मौसम में राहत देने के लिए नगर पालिका व समाजसेवी संस्थाओं द्वारा जगह-जगह प्याऊ की व्यवस्था की गई थी। जिलाधिकारी आवास के समीप वाटर कूलर लगा था, जिससे दूर-दराज से आए लोगों को गर्मी के मौसम में ठंडा पानी के लिए भटकना नहीं पड़ता था। अब हाला... और पढ़ें »

  • पिकअप ने तोड़ा रेलवे ढाला, दो घंटे तक मेमो पर चली ट्रेन

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 10:44 PM (IST)

    देवरिया : गोरखपुर-छपरा रेल खंड पर भटनी स्थित 116 नंबर रेलवे ढाला को दोपहर में बंद करते समय एक पिकअप ने ठोकर मारकर तोड़ दिया। इसके बाद जहां ट्रेन को कुछ देर के लिए रोकना पड़ा, वहीं मेमो पर ट्रेन चलाई गई, जिससे रेल कर्मियों के साथ आम लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। उधर इस मामले में देर शाम तक आरपीएफ द्वारा कार्रवाई नहीं की गई थी। भटनी उपनगर में तीन रेलवे ढाला है, लेकिन ट्रेनों का आवागमन ज्या... और पढ़ें »

  • दो जालसाजों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 10:43 PM (IST)

    देवरिया : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम अतरौली निवासी एक बेरोजगार से गाजीपुर जनपद के दो जालसाजों द्वारा विदेश भेजने के नाम पर पचास हजार रुपये डकार लेने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में कोतवाली पुलिस मुकदमा पंजीकृत कर छानबीन में जुट गई है। गांव के इलियास का लड़का बेरोजगार है। उसकी मुलाकात गाजीपुर जनपद के बरेजी थाना क्षेत्र के ग्राम महवां निवासी फहीम व नैफद से हुई। दोनों से कहा कि 50 हजार रुपये ... और पढ़ें »

  • सड़कों के किनारे लगेंगे फलदार पौधे

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 10:42 PM (IST)

    देवरिया : केंद्र सरकार ने बिहार की तर्ज पर सड़कों के किनारे फलदार पौधे लगाने का निर्णय लिया है। यह पौधे प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क के किनारे लगाए जाएंगे। यह पौधे जिसके खेत के सामने लगेंगे, वह इसकी देखरेख करेगा। महात्मा गांधी ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत वर्ष 2016-17 में जिले की 17 प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़कों के किनारे करीब 40 हजार फलदार, सागौन, शीशम, छायादार पौधे लगाए जाएंगे। केंद्र सरकार न... और पढ़ें »

  • कार की ठोकर से युवक की मौत

            
    Updated on: Sun, 24 Apr 2016 10:40 PM (IST)

    देवरिया : थाना क्षेत्र के हेतिमपुर के निकट राष्ट्रीय राजमार्ग पर पेट्रोल पंप के निकट रविवार की सुबह कार की ठोकर से पचीस वर्षीय एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया, जबकि कुछ दूर जाकर कार भी पलट गई और चालक घायल हो गया। थाना क्षेत्र के हिरंदापुर निवासी कन्हैया पुत्र लल्लन सायकिल से हाटा जा रहा था। वह राष्ट्रीय रा•ा मार्ग पर पेट्रोल पंप के निक... और पढ़ें »

(News from Deoria, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें