Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 29,2014
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »

देवरिया

नकली शराब की मिनी डिस्टीलरी का भंडाफोड़

देवरिया : गौरीबाजार पुलिस ने शुक्रवार को नकली शराब की मिनी डिस्टीलरी का भंडाफोड़ किया है। पुलिस अधीक्षक डा.शिवसिंपी चन्नप्पा ने बताया कि गोरखपुर जिले की सरैंया डिस्टीलरी में बनने वाले उत्पाद से मिलती-जुलती नकली शराब गौरीबाजार थाना क्षेत्र के कटाई गांव में तैयार हो रही थी। थानाध्यक्ष अनिल पांडेय के नेतृत्व में छापेमारी के दौरान मौके से तीन सौ लीटर अपमिश्रित शराब, नौ ड्रम स्प्रीट समेत बीस लाख रुपये ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:11 PM (IST)
        

आशा कार्यकर्ताओं का अस्पताल पर प्रदर्शन

देवरिया : राज्य कर्मचारी घोषित करने की मांग को लेकर आशा कार्यकर्ताओं ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रदर्शन किया और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। मानदेय व राज्य कर्मचारी जल्द न घोषित किए जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। मौके पर पहुंचे स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी को आशा कार्यकर्ताओं ने मांगों से संबंधित पत्रक सौंपा। इस दौरान सभा को संबोधित करती आशा कार्यकर्ता संघ की नेता सुमन देवी ने कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 10:50 PM (IST)
        

समस्याओं को लेकर डीएम से मिले छात्र

देवरिया: बाबा राघवदास पीजी कालेज के छात्रनेता धीरेंद्र कुमार सिंह धीरु के नेतृत्व में छात्रों का एक प्रतिनिधि मंडल गुरुवार को डीएम से मिला और कालेज की समस्याओं से संबंधित दस सूत्रीय पत्रक सौंपा। छात्रों के प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि बीएसी गणित, जीवन विज्ञान, बीए कक्षा में सीट की कटौती गई है। बीए प्रथम, द्वितीय, तृतीय वर्ष व एमएमसी कृषि में सभी वर्गो के छात्रवृत्ति व शुल्क प्रतिपूर्ति का वितरण नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 10:49 PM (IST)
        

150 हज यात्रियों को लगा मेनेंजाइटिस का टीका

देवरिया: हज-2014 के लिए जनपद से जाने वाले 174 हज यात्रियों के लिए गुरुवार को जामा मस्जिद में अंजुमन इस्लामिया के अध्यक्ष बिस्मिल्लाह उर्फ मुन्ना लारी की अध्यक्षता में टीकाकरण कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जिसमें 150 हज यात्रियों को चिकित्सकों की टीम द्वारा मेनेंजाइटिस का टीका लगाया गया। टीकाकरण टीम के सदस्य डा.जफर अनीस ने बताया कि टीकाकरण के दौरान 174 में से सिर्फ 150 हज यात्री ही उपस्थित हुए। जिन्हें... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 10:48 PM (IST)
        

टूटी सड़कों की जल्द मरम्मत कराएगा पीडब्ल्यूडी

/देवरिया : सलेमपुर नगर से जाने वाली कई सड़कें गड्ढे में तब्दील हो गई हैं, जिसके चलते उन सड़कों से चलने से लोग परहेज करने लगे हैं। गुरुवार को सांसद सलेमपुर ने पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता को बुलाया और सड़कों का निरीक्षण कराया। अधिशासी अभियंता ने सड़कों की जल्द मरम्मत का आश्वासन दिया। सलेमपुर के सोहनाग मोड़ से चेरो जाने वाली सड़क तथा सोहनाग मोड़ से विराजमार ढाला को जाने वाली सड़क पूरी तरह से गड्ढायुक्त ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 10:48 PM (IST)
        

पौधरोपण में शिक्षकों की सहभागिता जरूरी

देवरिया : मुख्य विकास अधिकारी कैप्टन आलोक शेखर तिवारी ने कहा कि पौधरोपण से ही पर्यावरण को संरक्षित किया जा सकता है। इसके लिए जरूरी है कि शिक्षक पौधरोपण कार्यक्रम में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें। श्री तिवारी बीआरसी परिसर में उत्तर प्रदेश दूरस्थ बीटीसी शिक्षक संघ के तत्वावधान में गुरुवार को आयोजित वन महोत्सव कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जनपद को प्रदूषण से बचाना है तो पौधरोपण कर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 10:47 PM (IST)
        

एम्स के लिए मलसी में निकली रैली

देवरिया : गोरखपुर में एम्स स्थापना की मांग को लेकर गुरुवार को पथरदेवा क्षेत्र के मलसी चौराहे पर क्षेत्रीय नागरिकों व व्यापारियों ने जागरूकता रैली निकाली। लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गोरखपुर में एम्स की स्थापना की मांग की। बैनर व पोस्टर के साथ रैली पूरे कस्बे में भ्रमण की। इस दौरान डा.हफीजुल्लाह व मो.कलाम प्रधान ने कहा कि एक तरफ बनारस में बीएचयू तो दूसरी तरफ लखनऊ में पीजीआइ है। ऐसे में ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 10:45 PM (IST)
        

बरहज में घुसा बाढ़ का पानी

देवरिया : बरहज में बाढ़ की स्थिति भयावह हो गई है। बेकाबू घाघरा खतरे के निशान से 1.18 मीटर उपर प्रवाहित हो रही है। जलस्तर बढ़ने से बरहज नगर के कई मुहल्लों में बाढ़ का पानी घुस गया। विशुनपुर देवार-नुरुल्लाहपुर बंधा ओवरफ्लो कर पानी एक फिट उपर बह रहा है, जिससे परसिया देवार तथा मऊ जनपद के आधा दर्जन गांवों में हड़कंप मच गया है। ग्रामीण पलायन कर बंधे पर शरण ले रहे हैं। सुरक्षा के मद्देनजर पीएसी तैनात की द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 10:44 PM (IST)
        

गन्ना भुगतान के लिए भाकियू ने रोकी रेल

देवरिया : बकाए गन्ना मूल्य भुगतान व सोनूघाट-महुआनी जर्जर सड़क समेत छह सूत्रीय मांगों को लेकर गुरुवार को रेलवे क्रासिंग पड़री पर भारतीय किसान यूनियन कार्यकर्ताओं ने रेल चक्का जाम कर प्रदर्शन किया। धरना स्थल पर पहुंचे एसडीएम को मुख्यमंत्री को संबोधित छह सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। इस दौरान आरपीएफ, जीआरपी व जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत भारतीय किसान यूनि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 10:43 PM (IST)
        

खाते से उड़ाए 32 हजार

देवरिया : रुपये की निकासी हेतु एटीएम पर पहुंचे एक खाताधारक ने अपनी ही नादानी से बत्तीस हजार रुपये गंवा दिए। गुरुवार को इस बात का खुलासा होते ही पीड़ित माथा पीटने लगा। उसके अनुरोध पर पथरदेवा स्थित स्टेट बैंक के शाखा प्रबंधक ने खाते से लेनदेन पर रोक लगा दी है। बघौचघाट थाना क्षेत्र के बसडीला मैनुद्दीन बेचू पुत्र जटायू शर्मा के मुताबिक वह पथरदेवा स्थित एसबीआइ का खाताधारक है। तीन दिन पहले रुपये निकास... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 10:41 PM (IST)
        

ट्रांसफार्मर जला, अंधेरे में ग्रामीण

देवरिया: क्षेत्र के सिरिसिया पवार गांव में लगा 63 केवीए का ट्रांसफार्मर डेढ़ माह से जला है, जिससे ग्रामीण अंधेरे में रहने को विवश हैं। ग्रामीणों का कहना है कि बार-बार सूचना के बावजूद विभाग ध्यान नहीं दे रहा है। ऐसे में मोबाइल चार्जिग की समस्या भी गहरा गई है। छात्र राजन यादव, राहुल, सतीश, नीरज, किस्मत अंसारी, सुप्रिया तिवारी आदि छात्रों का कहना है कि वे लालटेन की रोशनी में पढ़ाई करने को विवश हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 10:41 PM (IST)
        

किशोरी की हत्या काप्रयास

देवरिया : घात लगाकर किशोरी पर प्राणघातक हमला करने के आरोप में गुरुवार को मुकामी पुलिस ने आरोपी युवक व उसके पिता समेत चार लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास के आरोप में मुकदमा पंजीकृत किया। फिलहाल सभी आरोपी कानून की पहुंच से दूर बताए जा रहे हैं। उधर परिजन घायल किशोरी की हालत नाजुक बता रहे हैं। बता दें कि बुधवार की शाम थाना क्षेत्र के नौतन-हथियागढ़ में छोटू सिंह पुत्र नरसिंग ने घात लगाकर गांव की ही एक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 10:40 PM (IST)
        

जांचे गए 112 अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्र

देवरिया:जनपद के जूनियर हाईस्कूलों में विज्ञान व गणित के 522 सहायक अध्यापक पदों को भरने के लिए गुरुवार को बीआरसी पर तृतीय काउंसिलिंग शुरू हुई। दो दिनों तक चलने वाली काउंसिलिंग के पहले दिन विज्ञान विषय के सामान्य वर्ग के 147 पदों के सापेक्ष दो विकलांग समेत 112 अभ्यर्थियों के मूल प्रमाण पत्रों की जांच की गई। बीआरसी पर सुबह 10 से सायं 5 बजे तक चली काउंसिलिंग में सामान्य वर्ग के 32 पद के सापेक्ष दो वि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 10:39 PM (IST)
        

युवकों में विवाद, असलहे का प्रदर्शन

देवरिया : कोतवाली क्षेत्र के कस्बा सलेमपुर में गुरुवार की सुबह युवकों में विवाद के बाद दो पक्षों के बीच तनाव हो गया। एक पक्ष के लोग दूसरे के दरवाजे पर पहुंच एक युवक की पिटाई करने लगे। असलहों का भी प्रदर्शन हुआ। इस पर दूसरे पक्ष के लोग भी डंडे लेकर आ धमके। किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। पुलिस के पहुंचते ही एक पक्ष के युवक बाइक छोड़ भाग निकले। पुलिस ने मौके से पांच बाइकें कब्जे में ले ली। तीन लोग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 10:38 PM (IST)
        

लोहिया गांवों में खुली स्वच्छता की पोल

देवरिया : निर्मल भारत अभियान पर सरकार करोड़ों रुपये पानी की तरह बहा रही है, फिर भी गांवों की सफाई व्यवस्था में सुधार नहीं हो रहा है। आलम यह है कि जब लोहिया गांवों की स्थिति सामान्य से बदतर हो गए है। अधूरे शौचालय, सड़क पर पसरा गंदा पानी ग्राम पंचायत की बदहाली को बयां कर रहे हैं। जागरण टीम ने वर्ष 2013-14 में चयनित पथरदेवा विकास खंड क्षेत्र की लोहिया ग्राम पंचायत कुर्मीपट्टी का स्थलीय सत्यापन किया त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 10:37 PM (IST)
        

भूख हड़ताल पर बैठा कुनबा

देवरिया: भलुअनी पुलिस द्वारा किए जा रहे उत्पीड़न के विरोध और दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर थाना क्षेत्र के ग्राम बंगरौली में पीड़ित राजेन्द्र यादव व कोमल यादव के साथ पूरा कुनबा गुरुवार को भूख हड़ताल पर बैठ गया। इस दौरान सभा हुई, जिसमें वक्ताओं ने पुलिस के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। वक्ताओं का कहना था कि पुलिसिया कार्रवाई ने ब्रिटिश पुलिस की याद ताजा कर दिया है। थानेदार की मौजू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 10:37 PM (IST)
        

आनलाइन सिस्टम पर भी दलाल काट रहे चांदी

देवरिया : एआरटीओ कार्यालय में शासन का फरमान बेअसर साबित हो रहा है। कार्यालय का सिस्टम भले ही आनलाइन कर दिया गया है, बावजूद इसके सिस्टम पर दलालों का कब्जा है। अधिकारी व कर्मचारी का पता नही, प्राइवेट कर्मियों के सहारे पैसा दीजिए काम कराइए, की तर्ज पर धड़ल्ले से काम चल रहा है। गुरुवार को जागरण टीम गोरखपुर मार्ग के पुरवा स्थित एआरटीओ कार्यालय पहुंची। दोपहर 1.50 बजे दफ्तर के बाहर व अंदर काफी भीड़ थी। ए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 10:35 PM (IST)
        

अनसुनी फरियाद, आत्मदाह की चेतावनी

देवरिया: तहसील क्षेत्र के बनकटा मिश्र गांव निवासी रामदेई पत्‍‌नी शंकर बैनामा की जमीन पर जबरन कब्जा करने की समस्या को लेकर छह माह से हाकिमों की चौखट पर न्याय के लिए हाजिरी लगा रही है। उसकी फरियाद कहीं नही सुनी जा रही है। अनशन के बाद उसने आत्मदाह करने का फैसला किया है। इसके लिए उसने उपजिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र दिया है। पत्र में उसने कहा है कि मैं दलित, असहाय व अतिनिर्धन महिला हूं। मेरे बैनामे ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:22 PM (IST)
        

बकाया गन्ना भुगतान का छाया रहा मुद्दा

देवरिया : विकास भवन के गांधी सभागार में बुधवार को किसान दिवस का आयोजन किया गया, जिसमें किसानों ने कृषि संबंधी योजनाओं का एक-एक बिंदु जोरदार तरीके से उठाया। कई मामलों पर अधिकारी चुप्पी साध गए। सीडीओ कैप्टन आलोक शेखर तिवारी ने सभी अधिकारियों को किसानों से संबंधित समस्याओं का त्वरित निस्तारण करने का निर्देश दिया। बैठक में रमेश मिश्र ने शासन द्वारा पीसीएफ को नौ करोड़ की धनराशि अवमुक्त कराने का मुद्दा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:22 PM (IST)
        

जनसमस्याओं के समाधान तक जारी रहेगा संघर्ष

देवरिया : बनकटा ब्लाक कार्यालय के समीप माकपा कार्यकर्ताओं ने बिगड़ती कानून व्यवस्था, भ्रष्टाचार व जनसमस्याओं को लेकर बुधवार को आम सभा की। का.साधु शरण ने कहा कि सूबे में कानून का नही गुंडों का राज है। अपराधियों पर कार्रवाई करने की बजाय पुलिस उन्हें संरक्षण देने में जुटी है। मारपीट समेत अन्य घटनाओं में पीड़ित लोगों का मुकदमा नही दर्ज किया जा रहा है। समस्याओं के समाधान तक आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:22 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »
यह भी देखें