« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »

देवरिया

भूकंप में मारे गए लोगों के प्रति शोक

देवरिया : समाजवादी युवजन सभा की बैठक बैतालपुर स्थित शिविर कार्यालय पर हुई, जिसमें भूकंप में मारे गए लोगों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की गई। इस दौरान जिला सचिव राजन यादव, अजीत यादव, पवन यादव, चंद्रशेखर गुप्ता, बलराम मिश्र, ऋषिकेश, अजय, दरोगा गुप्ता, शेषनाथ, अनिल, रामानंद, लालबहादुर, राजेश कुशवाहा, विनय मौर्य, प्रभु गुप्ता, शंभू, दिनेश, विपिन तिवारी, गजेंद्र ¨सह, कैलाश पति, प्रशांत यादव आदि उपस्थ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 09:10 PM (IST)
        

भूकंप पीड़ितों को दी गई श्रद्धांजलि

देवरिया: सलेमपुर को जिला बनाने की मांग को लेकर चल रहा जिला बनाओ मंच का आंदोलन बुधवार को 143वें दिन भी जारी रहा। इस दौरान भूकंप में नेपाल व भारत के लोगों की हुई मौत पर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान जयप्रकाश मद्धेशिया, डा.दिलीप मिश्र, अभिमन्यु पांडेय, चंद्रभूषण ¨सह, परमानंद भारती, राजेश पांडेय, नरेंद्र मणि, राधेश्याम पांडेय, विनोद उपाध्याय, रामप्रताप ¨सह, अजय मिश्र, डा.जितेंद्र मणि, कन्हैया श्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 09:09 PM (IST)
        

कांग्रेस ने मृतकों को दी श्रद्धांजलि

देवरिया: जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक बुधवार को टाउन हाल परिसर स्थित पार्टी कार्यालय पर जिलाध्यक्ष राघवेंद्र ¨सह राकेश की अध्यक्षता में हुई। बैठक में नेपाल व भारत के विभिन्न राज्यों में भूकंप की त्रासदी में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस दौरान दो मिनट मौन रह कर दिवंगत लोगों की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई। जिलाध्यक्ष ने कहा कि नेपाल में इस प्राकृतिक आपदा से हजारों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 09:09 PM (IST)
        

मृतकों को हियुवा ने दी श्रद्धांजलि

देवरिया : तहसील क्षेत्र के पिपरा उत्तर पट्टी में ¨हदू युवा वाहिनी के कैंप कार्यालय पर नेपाल के अलावा बिहार व उत्तर प्रदेश में भूकंप के दौरान हुई सैंकड़ों लोगों की असामयिक मौत पर ¨हदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं संगठन के जिला महामंत्री दिलीप ¨सह बघेल की अध्यक्षता में बैठक कर गहरा दुख व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। श्री बघेल ने कहा कि यह दैवीय आपदा है। इस घटना से समूचे विश्व को झंकझोर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 09:09 PM (IST)
        

दूसरी मंजिल की गिरी दीवार

देवरिया : क्षेत्र के बैरियाघाट स्थित रामवेलास साहू जूनियर हाईस्कूल विद्यालय के दूसरी मंजिल की दीवार मंगलवार को तूफानी चक्रवात में धराशायी हो गई। संयोग ही था कि विद्यालय में अवकाश होने के नाते बच्चे नहीं थे। इसकी जानकारी विद्यालय के प्रबंधक को बुधवार की सुबह विद्यालय पहुंचने पर हुई। प्रबंधक राधेश्याम गांधी ने बताया कि भवन की दीवार गिरने से शिक्षण कार्य में बाधा आई है। विद्यालय के अन्य कमरे दरक ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 09:07 PM (IST)
        

नेपाली टैंकर में लगी आग, बैतालपुर डिपो में मची अफरा-तफरी

देवरिया : गौरीबाजार थाना क्षेत्र के बैतालपुर स्थित आयल डिपो परिसर में खड़े एक नेपाली टैंकर में बुधवार को अचानक आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। आयल डिपो के कर्मचारियों की तत्परता से कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया गया। आग बुझने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली, वहीं डिपो प्रबंधन घटना को मामूली बता कर पल्ला झाड़ रहा है। प्रत्यक्षदिर्शियों के मुताबिक बैतालपुर स्थित इंडियन आयल डिपो के मुख्य द्वार के भीतर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 09:05 PM (IST)
        

जूनियर नेशनल खो-खो में देवरिया के खिलाड़ियों का रहा जलवा

देवरिया : महाराष्ट्र के सांगली जिले के कूपवाड़ में 21 से 25 अप्रैल तक आयोजित 26 वीं जूनियर खो-खो चैँपियनशिप में प्रदेशीय टीम की तरफ से खेलते हुए बालिका वर्ग में देवरिया की कु. खुशबू पांडेय, आंचल विश्वकर्मा, नित्या शुक्ला व बालक वर्ग में लवकुश मौर्य ने बेहत प्रदर्शन किया। बालिका में रायबरेली से दो, गोरखपुर से चार खिलाडियों ने प्रतिभाग किया। उप्र बालिका टीम का पहला मैच उत्तराखंड से हुआ, जिसमें 17 अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 09:05 PM (IST)
        

छाछ भी फूंक कर पी रहा पुलिस महकमा

देवरिया : कहते हैं कि दूध का जला छाछ भी फूंक-फूंक कर पीता है। ऐसा ही कुछ हाल पुलिस महकमे का है। सेंट्रल बैंक से करोड़ों की चोरी में विभागीय कर्मचारी की संलिप्तता उजागर होने के बाद पुलिस के उच्चाधिकारी खाकी की खोई साख फिर हासिल करने की जुगत में हैं। इसी का परिणाम है कि पुलिस कर्मियों को जिम्मेदार व महत्वपूर्ण पद देने से पहले उनका अतीत टटोला जा रहा है। इस बात की पुष्टि करते पुलिस अधीक्षक डा.मनोज कुम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 09:04 PM (IST)
        

माफियाओं व तस्करों की कसेगी नकेल

देवरिया : माफियाओं व तस्करों की नकेल कसने की योजना को अमलीजामा पहनाना पुलिस ने शुरू कर दिया है। ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करेगी जो पशुओं की तस्करी, कच्ची शराब की बिक्री, वन्य जीवों की तस्करी व बालू के अवैध खनन में लिप्त हैं। इस बात की पुष्टि करते पुलिस अधीक्षक डा. मनोज कुमार ने कहा कि अवैध कारोबार पर नकेल कसने के लिए पुलिस पूरी तरह प्रतिबद्ध है। बता दें कि पशुओं की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 09:03 PM (IST)
        

डीडीओ के रूप में कार्य सराहनीय : सीडीओ

देवरिया : जिला विकास अधिकारी से पदोन्नति होकर मुख्य विकास अधिकारी बने हरिश्चंद्र वर्मा के विदाई समारोह का आयोजन बुधवार को अधिकारियों व कर्मचारियों ने विकास भवन के गांधी सभागार में किया गया। अधिकारियों व कर्मचारियों ने उन्हें माल्यार्पण व बुकें भेंट किया। मुख्य विकास अधिकारी कै.आलोक शेखर तिवारी ने कहा कि श्री वर्मा का कार्य डीडीओ के रूप में सराहनीय रहा है। उन्होंने समस्याओं का निराकरण बड़े की सूझबूझ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 09:03 PM (IST)
        

पंद्रह लाख डकार कर जालसाज फरार

देवरिया : गरीबों के अरमानों का गला घोंट एक जालसाज पंद्रह लाख रुपये लेकर फरार हो गया है। संस्था बना कर ठगी का साम्राज्य खड़ा करने वाला आरोपी बीते कुछ दिनों से लापता है। ऐसे में उन लोगों के हलख सूखे हुए हैं, जिनकी गाढ़ी कमाई आंख से ओझल हो गई है। पीड़ितों ने तहरीर देकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। सदर कोतवाली क्षेत्र के धुसवां गांव निवासी विनोद गुप्ता पुत्र ठाकुर गुप्ता द्वारा दी गई तहरीर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 09:02 PM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थिति में फंदे से लटकता मिला विवाहिता का शव

देवरिया: भटनी थाना क्षेत्र के ग्राम चकऊर फकीर में बुधवार की तड़के एक विवाहिता का शव संदिग्ध परिस्थिति में फंदे से लटकता मिला। सूचना पाकर पहुंची भटनी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण को भेज दिया। उधर पुलिस को अंत्य परीक्षण रिपोर्ट का इंतजार है। गांव के पृथ्वीनाथ गुप्त की शादी 2014 में कुशीनगर जनपद के कसया थाना क्षेत्र के ग्राम अहिरौली निवासी संध्या गुप्त से हुई। इसके कुछ ही दिन बाद पति ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 09:02 PM (IST)
        

बुझने के कगार पर उम्मीदों का दीया

देवरिया : जनपद में चीनी मिलों को बेचकर फिर से स्थापित करने की कड़ी में गौरीबाजार चीनी मिल को आइएफसीआइ ने कुछ शर्तों के तहत राजेंद्र इस्पात, कोलकाता को सुपुर्द किया। 17 करोड़ में बिकने वाली गौरीबाजार चीनी मिल पर श्रमिकों व किसानों का 22.67 करोड़ रुपये बकाया है। उसके भुगतान होने की उम्मीद में ¨जदगी बसर कर रहे किसानों एवं श्रमिकों को स्क्रैप काटकर ले जाने की सूचना जब मिलती है तो जनप्रतिनिधियों के साथ मि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 09:01 PM (IST)
        

ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत

देवरिया: थाना क्षेत्र के ग्राम बतरौली के समीप गोरखपुर-छपरा रेल खंड पर ट्रेन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। युवक की शिनाख्त संदीप कुमार निवासी पिपरा चंद्रभान थाना कोतवाली देवरिया के रुप में हुई। पुलिस के अनुसार वह मंदबुद्धि था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण को भेज दिया। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 09:00 PM (IST)
        

गायब रहे हेडमास्टर, मेज पर सोते मिले मास्टर

देवरिया: तमाम कोशिशों के बाद भी परिषदीय स्कूलों में अव्यवस्था हावी है। शिक्षक समय से स्कूल जाते नहीं, जो जाते हैं वह पढ़ाते नहीं। इसका खुलासा शिकायत के आधार पर बीएसए द्वारा कराए गए औचक निरीक्षण में हुआ। जिला समन्वयक के औचक निरीक्षण में जहां एक-एक प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापक अनुपस्थित मिले वहीं दो शिक्षक मेज पर सोते हुए पाए गए। जिला बेसिक शिक्षाधिकारी मनोज कुमार मिश्र के निर्देश पर जिला समन्वय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 09:00 PM (IST)
        

पुलिस के हत्थे चढ़े प्रेमी युगल

देवरिया : कोतवाली क्षेत्र से करीब छह माह पूर्व फरार प्रेमी युगल आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस ने उन्हें मंडल मुख्यालय के अलग-अलग स्थानों से बरामद किया है। प्रेमी युगलों के थाने पहुंचते ही देखने के लिए महिलाओं की भीड़ जुट गई। कुछ ही देर में उनके परिजन भी आ धमके। परिजनों के चेहरे पर उस वक्त शिकन आ गई, प्रेमी युगलों ने एक साथ जीने-मरने की कसमें खाने की बात कही। उल्टे पांव वे कोतवाली से बाहर जान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 09:00 PM (IST)
        

पोलियो दवा पिलाने से नाना ने किया इंकार

देवरिया, पथरदेवा : क्षेत्र के ग्राम बसडीला मैनुद्दीन में ननिहाल आए चार वर्षीय अमन के नाना ने मंगलवार को उसे पोलियो ड्राप पिलाने से मना कर दिया था। इसकी सूचना मिलने पर बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम, पथरदेवा के सीडीपीओ व बघौचघाट पुलिस पहुंची। उसके नाना व पिता से घंटों बात करने बाद अतत: बच्चे को पोलियो ड्राप पिलाया गया। परिजनों के अनुसार अमन आज तक पोलियो ड्राप नहीं पिया था।अमन 15 दिन पूर्व नाना ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 08:58 PM (IST)
        

युवती ने जहरीला पदार्थ खाकर दी जान

देवरिया : कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की युवती द्वारा मंगलवार की रात प्रेमी से शादी न होने पर जहरीला पदार्थ खाकर जान देने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अन्त्य परीक्षण को भेज दिया है। युवती की मौत के बाद तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई है। पुलिस अंत्य परीक्षण रिपोर्ट मिलने के बाद ही कुछ कहने की बात कह रही है। कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की युवती का मईल थाना क्षेत्र के एक ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 08:53 PM (IST)
        

अपराध संक्षिप्त

देवरिया: रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या दो के शौचालय से अज्ञात व्यक्ति का शव मिला। जीआरपी ने शव को कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण को भेज दिया है। साथ ही शव के शिनाख्त में जुट गई है। प्लेटफार्म संख्या 2 व 3 के बीच में एक शौचालय है। तीन दिन से उसका फाटक नहीं खुला था और दुर्गंध उठ रहा था। बुधवार को जीआरपी थानाध्यक्ष को इसकी जानकारी दी गई। जीआरपी थानाध्यक्ष ने शौचालय का फाटक खुलवाया तो अंदर शव पड़ा हु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 08:53 PM (IST)
        

भ्रष्टाचार के खिलाफ अधिवक्ता करेंगे आंदोलन

देवरिया: सदर तहसील बार एसोसिएशन की बैठक बुधवार को अध्यक्ष नर्वदा चौहान की अध्यक्षता में हुई। श्री चौहान ने कहा कि तहसील परिसर से लेकर सहायक स्टांप आयुक्त कार्यालय, रजिस्ट्री आफिस में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। बैनामा कराने आने वाली जनता को कार्यालय के कर्मचारियों की शह पर दलालों द्वारा लूटा जा रहा है। उन्होंने कहा कि इन विभागों में भ्रष्टाचार को रोका नहीं गया तो मजबूर होकर अधिवक्ता आंदोलन करने को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 08:52 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »
यह भी देखें