Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 17,2014
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »

देवरिया

तेल से भरा टैंकर पलटा, खलासी घायल

जागरण संवाददाता, देवरिया : गौरीबाजार थाना क्षेत्र के ग्राम भीसवां के समीप गुरुवार को साइकिल सवार युवक को बचाते वक्त तेल से भरा एक टैंकर पलट गया। घटना में टैंकर का खलासी घायल हो गया। उसका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। गौरीबाजार के ग्राम गुड़री निवासी मुन्ना (38) पुत्र शिवमंगल यादव बैतालपुर डिपो से तेल से भरा टैंकर लेकर महराजगंज के लिए रवाना हुआ। वह गौरीबाजार-हाटा मार्ग स्थित भीसवां गांव के समीप ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 11:21 PM (IST)
        

.. तो यह पोल गिरेगा ही

जागरण संवाददाता, देवरिया : राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना के तहत गांवों के विद्युतीकरण में ठेकेदारों द्वारा जमकर मानक की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। आलम यह है कि पोल लगाने में जहां स्टोन पैड व कंक्रीट का प्रयोग होना चाहिए, वहीं कंपनी गड्ढे में झावां ईट डालकर पोल खड़ा करा रही है। अगर आंधी आई तो पोल का गिरना लगभग तय है। आलम यह है कि जिले के 27 लोहिया गांवों के विद्युतीकरण की जिम्मेदारी राजीव ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 11:21 PM (IST)
        

मतदेय स्थलों के नाम में संशोधन

जागरण संवाददाता, देवरिया : लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2014 में कुल 2422 मतदेयस्थल हैं, जिसमें जिलाधिकारी मणि प्रसाद मिश्र ने मतदेय स्थलों के भवनों के नाम में संशोधन किया है। श्री मिश्र ने बताया कि संशोधित नाम इस प्रकार है। रुद्रपुर विधानसभा क्षेत्र के 36, 37 रामायण सिंह लघु मावि पचलड़ी, 100, 101 प्राथमिक विद्यालय हरखनगढ़ बिरवा, 320 व 321 चंद्रशेखर आजाद पूमावि लंगड़ा बाजार, देवरिया विधानसभा क्षेत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 11:21 PM (IST)
        

नाराज उपभोक्ताओं ने लगाया जाम

जागरण संवाददाता, देवरिया : रसोई गैस के लिए उपभोक्ताओं की मुश्किलें बढ़ती जा रहीं हैं। पर्ची कटाने के बाद गैस के लिए सिलेंडर लेकर किसान रोज लाइन लगा रहे हैं, लेकिन उन्हें गैस नहीं मिल पा रही। गुरुवार को घंटों में लाइन में खड़े रहने के बाद भी गैस न मिलने से नाराज उपभोक्ताओं ने बड़कागांव चौराहा पर जाम लगा दिया। उपजिलाधिकारी राजितराम प्रजापति के हस्तक्षेप पर डेढ़ घंटे बाद जाम समाप्त हुआ। बरहज में भी रस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 11:21 PM (IST)
        

सबकी भागीदारी से ही मजबूत होगा लोकतंत्र

जागरण संवाददाता, देवरिया : लोकतंत्र की मजबूती के लिए सबकी भागीदारी आवश्यक है। वर्ष-2004 व 2009 के निर्वाचन में इस जनपद का मत प्रतिशत अन्य जनपदों से काफी कम रहा है। ऐसे में इस निर्वाचन में हम सभी का दायित्व है कि मत प्रतिशत में वृद्धि करें। यह बातें जिलाधिकारी मणि प्रसाद मिश्र ने कही। वह गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत नेहरु युवा केंद्र के तत्वावधान में विभिन्न ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 11:21 PM (IST)
        

टैंपो की ठोकर से हिरण की मौत

जागरण संवाददाता, देवरिया : थाना क्षेत्र के रामपुर चौराहे पर गुरुवार की शाम टैंपो की चपेट में आने से एक हिरण की मौत हो गई। भनक लगते ही मौके पर पहुंचे वन विभाग के रेंजर टीपी सिंह ने हिरण का शव कब्जे में ले लिया। शव के पोस्टमार्टम की तैयारियां चल रही थीं। रामपुर चौराहे पर मौजूद लोगों की आंख तब फटी की फटी रह गई, जब दक्षिण दिशा से एक हिरण वहां पहुंचा। वह बदहवासी की हालत में था। पलक झपकते ही हिरण ए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 11:21 PM (IST)
        

छात्राएं सीखेंगी कराटे, विकलांग पढ़ेंगे ककहरा

जागरण संवाददाता, देवरिया : सर्वशिक्षा अभियान के अंतर्गत गत वर्ष बंद योजनाओं में से अधिकांश को इस साल हरी झंडी मिल गई हैं। ऐसे में इस वित्तीय वर्ष में एक बार फिर से कस्तूरबा की छात्राएं जहां जूडो-कराटे में हाथ आजमाएगी वहीं समेकित शिक्षा के अंतर्गत विकलांग बच्चे प्री-इंट्रीगेशन कैंप में कहकरा सीखेंगे। केंद्र सरकार ने बेसिक शिक्षा विभाग के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है। धन अवमुक्त होते ही नए सत्र में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:16 AM (IST)
        

मोमबत्ती के उजाले में प्रसव

जागरण संवाददाता, देवरिया : प्रसव के दौरान मातृ शिशु मृत्यु दर कम करने के लिए शासन स्तर से हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। योजनाओं के माध्यम से गर्भवती महिलाओं को लाभान्वित किया जा रहा है, लेकिन प्रसव के दौरान प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भाटपाररानी में जो लापरवाही बरती जा रही है उससे नवजात व उसकी मां की जान पर बन सकती है। लेबर रूम में मोमबत्ती के सहारे प्रसव कराया जा रहा है। इसी के चलते चार दिन पूर्व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:16 AM (IST)
        

निकली रैली, जागो मतदाता जागो

जागरण संवाददाता, देवरिया : चुनाव आयोग ने वोट का प्रतिशत बढ़ाने के लिए मतदाताओं में जागरुकता लाने के लिए विधानसभावार रैली का आयोजन किया है। बुधवार को पथरदेवा विधानसभा में जागरूकता रैली निकाली गई। रैली को एआरओ शैलेंद्र सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली में शामिल सैकड़ों कर्मचारी मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जागो मतदाता जागो के नारे लगा रहे थे। रैली उच्चतर माध्यमिक विद्यालय महुआबारी से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:16 AM (IST)
        

दुकान में सिलेंडर से लगी आग, युवक झुलसा

जागरण संवाददाता,देवरिया : बरहज नगर के मुख्य चौक स्थित मिठाई की दुकान में बुधवार रसोई गैस सिलेंडर से आग लग गई। आग की चपेट में आने से दुकान में काम करने वाला एक युवक झुलस गया। उसे इलाज हेतु सीएचसी पर भर्ती कराया गया। शाम करीब चार बजे दुकान में रसोई गैस से मिठाई बन रही थी। इसी बीच गैस रिसाव से पाइप में आग पकड़ ली। देखते ही देखते सिलेंडर जलने लगा, बगल में खड़ी बाइक भी आग की चपेट में आ गई। दुकान में आ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:16 AM (IST)
        

जागो रे मतदाता, जागो रे सखियां-सहेलियां

जागरण संवाददाता, देवरिया : चुनाव आयोग द्वारा मतदाता जागरुकता के लिए नियुक्त ब्रांड एंबेसडर लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने बुधवार को जीआइसी देवरिया के मैदान में गीतों के माध्यम से मतदाताओं को जागरुक किया। इस दौरान लोगों को मतदान के लिए शपथ भी दिलाई गई। श्रीमती अवस्थी ने जागो रे मतदाता, जागो रे सखियां-सहेलियां गीत के माध्यम से मतदान के लिए लोगों का आह्वान किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाधिकारी मणि प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:16 AM (IST)
        

पीड़ितों ने लगाई कप्तान से गुहार

जागरण संवाददाता, देवरिया : भूमि विवाद में गंभीर रूप से घायल खुखुंदू थाना क्षेत्र के ग्राम अहिरौली निवासी पीड़ित बुधवार को एसपी कार्यालय पहुंचे। इस दौरान मुकामी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए उन्होंने आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की। एसपी को सौंपे पत्र में दुर्गावती देवी पत्‍‌नी परशुराम कुशवाहा ने कहा कि चार अप्रैल को भूमि पर कब्जे की नियत से गांव के दबंगों ने आग लगाई। मना करने पर वह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:16 AM (IST)
        

बीस एकड़ फसल व चौदह आशियाने आग से खाक

जागरण संवाददाता, देवरिया : समूचे जिले में आग कहर बरपा रही है। बुधवार को विभिन्न थाना क्षेत्रों में बीस एकड़ से अधिक गेहूं की फसल राख हो गई, जबकि फूस के चौदह आशियाने देखते ही देखते खाक हो गए। आग की उक्त घटनाओं में लाखों रुपये क्षति का अनुमान है। गौरीबाजार संवाददाता के मुताबिक इंदूपुर गांव स्थित काली स्थान के निकट संदीप सिंह पुत्र हरिसरन का चार बीघा गेहूं की फसल में आग लग गई। पछुआ के तेज झोंके से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:16 AM (IST)
        

वैदिक मंत्रोच्चार व हवन के साथ यज्ञ की पूर्णाहुति

जागरण संवाददाता,देवरिया : क्षेत्र के हीरमती भवानी स्थान पर चल रहे श्री सहस्त्र चंडी महायज्ञ की पूर्णाहुति बुधवार को वैदिक मंत्रोच्चार व हवन के साथ हुई। यज्ञ के समापन पर सांध्य आरती में श्रद्धालुओं की भीड़ रही। इस दौरान यज्ञ के आचार्य पं.शेष मणि ने कहा कि यज्ञ के हवन में प्रयुक्त की जाने वाली सामग्रियों से जहां वायु मंडल शुद्ध होता है वहीं वैदिक मंत्रोच्चार से क्षेत्र के लोगों में भक्ति की भावना उत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:16 AM (IST)
        

युवक की गला रेत नृशंस हत्या

जागरण संवाददाता, देवरिया : सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव देवरिया मीर के दक्षिण देवरिया रजवाहा से तीस वर्षीय युवक का शव मिला जिसकी चाकू से गोदकर नृशंस हत्या की गई है। हत्या में प्रयुक्त चाकू को पुलिस ने घटनास्थल से बरामद कर लिया है। फिलहाल मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी है। पौ फटने के बाद ग्रामीण खेत की ओर निकले। गांव के दक्षिण देवरिया रजवाहा की पटरी पर पहुंचे ग्रामीणों की नजर नहर में पड़ी तो उनके ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:16 AM (IST)
        

सड़क पर उतरी हियुवा व विहिप, जोरदार प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, देवरिया : सलेमपुर उपनगर में पुरानी कोतवाली के समीप हनुमान मंदिर से मूर्तियों को खंडित कर नाली में फेंकने की घटना के खुलासे में देरी से आक्रोशित विहिप व हियुवा कार्यकर्ता बुधवार को सड़क पर उतर आए। प्रदर्शन के दौरान उपजिलाधिकारी का घेराव कर पत्रक सौंपा। घटना का जल्द खुलासा न होने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है। सुरक्षा के मद्देनजर कोतवाली समेत तीन थानों की पुलिस लगाई गई । मं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:16 AM (IST)
        

हाईकोर्ट के अधिवक्ता पर प्राणघातक हमला

जागरण संवाददाता, देवरिया : थाना क्षेत्र के ग्राम बालेपुर निवासी व हाईकोर्ट के अधिवक्ता मतीउर्रहमान खां पर दबंगों ने बुधवार को प्राण घातक हमला कर दिया। गंभीर रूप से घायल अधिवक्ता का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। पुलिस को सौंपे तहरीर में घायल ने दबंगों पर फायर झोंकने का आरोप लगाया है। घटना पुरानी रंजिश का परिणाम बताई जा रही है। तहरीर के मुताबिक महानवमी की छुट्टी पर एक दिन पूर्व अधिवक्ता घर लौ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:16 AM (IST)
        

लार में पूरी रात चली पुलिसिया छापामारी

जागरण संवाददाता, देवरिया : लार उपनगर में मामूली विवाद के बाद उपजे तनाव का असर बुधवार पूरी तरह समाप्त हो गया, लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम बरडीहा व लार में पूरी रात छापेमारी करती रही। अधिकांश आरोपी घर छोड़कर फरार बताए जा रहे हैं। फिलहाल एहतियातन पुलिस बल तैनात है। तीन दिन पूर्व लार के ओकेएम इंटर कालेज में बच्चों के विवाद में हुई मारपीट के बाद दो पक्षों के बीच विवाद बढ़ गया। इस माम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:16 AM (IST)
        

किसानों की जिद पर झुका प्रशासन, भुगतान का आश्वासन

जागरण संवाददाता, देवरिया : इकहत्तर करोड़ बकाए गन्ना मूल्य भुगतान को लेकर भाकियू के नेतृत्व में आंदोलन कर रहे किसानों के सामने जिला प्रशासन और चीनी मिल प्रशासन को झुकना पड़ा। बुधवार को भाकियू नेताओं, जिला प्रशासन, गन्ना अधिकारी और प्रतापपुर चीनी मिल प्रशासन के साथ तीन चक्र के बाद लिखित आश्वासन देने पर आंदोलन समाप्त हुआ। इस दौरान आंदोलनकारियों ने मुख्यमंत्री को संबोधित पांच सूत्री ज्ञापन एसडीएम सदर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:16 AM (IST)
        

केंद्र में तीसरे मोर्चे की बनेगी सरकार

जागरण संवाददाता, देवरिया : जद (यू) के पूर्व विधायक सुबास चंद्र श्रीवास्तव ने के कहा लोकसभा चुनाव के बाद किसी भी दल को बहुमत नहीं मिलेगा। केंद्र में तीसरे मोर्चे की सरकार बनेगी, जिसमें जद (यू) की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। पूर्व विधायक बुधवार को शहर के एक होटल सभागार में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज देश में विकास के दो माडल पर चर्चा हो रही है। भाजपा जिस गुजरात माडल की चर्चा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:16 AM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »