Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 20,2014
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »

देवरिया

इंसेफ्लाइटिस से बालिका की मौत

देवरिया: सलेमपुर विकास खंड के ग्राम भरौली निवासी एक बालिका की इलाज के दौरान इंसेफ्लाइटिस से शुक्रवार की रात मेडिकल कालेज गोरखपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि इसी गांव के एक बालक की दस दिन पूर्व भी मौत हो गई थी। लगातार हो रही मौत से गांव के लोग भयभीत हैं। इस समय इंसेफ्लाइटिस ने पुन: पूर्वाचल में कहर बरपाना शुरू कर दिया है। सलेमपुर विकास खंड के ग्राम भरौली में इस समय गंदगी का अम्बार लगा हुआ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 10:51 PM (IST)
        

मां भगवती की भक्ति में डूबा नगर

देवरिया: नवरात्र बीतने के बाद भी नगर में मां भगवती की भक्ति का वातावरण है। पंडालों में दुर्गा प्रतिमा के साथ नौ दुर्गा की जीवंत झांकियां सजी हैं। मां दुर्गा के जीवंत स्वरूप के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में भक्त उमड़ रहें हैं। जायसवाल क्रिकेट क्लब आजाद नगर द्वारा पोस्टआफिस तथा जय मां शक्ति बाल गोपाल दुर्गा पूजा समिति द्वारा जायसवाल धर्मशाला के निकट मां शेरावाली के विविध रूपों को प्रदर्शित करती झांकी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Oct 2014 10:46 PM (IST)
        

राम भरोसा अध्यक्ष व रामसकल बने मंत्री

देवरिया : लोक निर्माण विभाग के नियमित कर्मचारी संघ का चुनाव शुक्रवार को लोक निर्माण विभाग के सभागार में हुआ, जिसमें रामभरोसा चौरसिया अध्यक्ष व रुद्रप्रताप यादव जिला मंत्री चुने गए। निर्वाचित पदाधिकारियों को अमरनाथ यादव ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत चुनाव अधिकारी जोनल अध्यक्ष जयगोविंद यादव, बृजेश श्रीवास्तव व मनोज राजभर की मौजूदगी में चुनाव प्रक्रिया शुरू हुई,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Oct 2014 10:45 PM (IST)
        

सरस्वती वरिष्ठ माध्यमिक विद्या मंदिर के छात्रों ने मारी बाजी

देवरिया : उ.प्र.विद्या भारतीय शिक्षा समिति उ.प्र. के तत्वावधान में शुक्रवार को अंसारी रोड स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में संकुल स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी एवं प्रश्न मंच प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें सरस्वती वरिष्ठ माध्यमिक विद्या मंदिर के प्रतिभागी छात्र अव्वल रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता सरस्वती शिशु मंदिर देवरिया खास के संकुल प्रमुख ने की। प्रतियोगिता में विज्ञान प्रश्न मंच में सत्यम सिंह, अ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Oct 2014 10:44 PM (IST)
        

चार के खिलाफ दलित एक्ट का मुकदमा

देवरिया: थाना क्षेत्र के ग्राम रुपई में ट्रैक्टर- ट्राली ले जाने से मना करने पर कुछ लोगों ने महिला को अपशब्द बोल दिया और जान से मारने की धमकी दी। इस मामले में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मारपीट व दलित एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया है। पुलिस छानबीन में जुट गई है। समाचार लिखे जाने तक किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी। जानकारी के अनुसार कुछ लोग ट्रैक्टर-ट्राली लेकर जा रहे थे। इसी बीच सोबराती... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Oct 2014 10:43 PM (IST)
        

हिंदू महासभा करेगी अकटही में महापंचायत

देवरिया : बनकटा थेत्र के कोठिलवा में हुई घटना के बाद हिंदुओं पर दर्ज मुकदमे की वापसी को लेकर भारतीय जनता पार्टी द्वारा उच्चाधिकारियों से मिलने के बाद अकटही बाजार में महापंचायत स्थगित करने की घोषणा की, वहीं अकटही में अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को बैठक कर बाजार में महापंचायत करने का फैसला किया। इसके साथ ही कार्यकर्ताओं ने कहा कि दस दिन के अंदर हिंदुओं पर दर्ज मुकदमा वापस नही... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Oct 2014 10:42 PM (IST)
        

ईट-भट्ठों पर आबकारी टीम का छापा

देवरिया: आबकारी विभाग द्वारा कच्ची शराब के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत शुक्रवार को आबकारी टीम ने खुखुंदू थाना क्षेत्र के पांच ईट-भट्ठों तथा सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के एक ईट-भट्ठे पर छापेमारी कर कुल नब्बे लीटर कच्ची शराब बरामद किया। इस दौरान 37 क्विंटल लहन नष्ट किया गया। क्षेत्र एक के आबकारी निरीक्षक कमल कुमार शुक्ला के नेतृत्व में इंद्रदेव प्रसाद, अनिल कुमार श्रीवास्तव, दिनेश यादव, मो.इसराय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Oct 2014 10:42 PM (IST)
        

चार का कटा मानदेय, पांच को नोटिस

देवरिया : आंगनबाड़ी केंद्रों के संचालन में लापरवाही बरतने वालों पर गाज गिरनी शुरू हो गई है। गुरुवार को बाल विकास परियोजना अधिकारी विनय कुमार ने पांच आंगनबाड़ी केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान पांच कार्यकर्ता व सहायिका को नोटिस तथा चार का एक दिन का एक दिन का मानदेय बाधित कर दिया। कुमार भटनी विकास खंड क्षेत्र के आंगनबाड़ी केंद्र साहोपार पहुंचे, जहां कार्यकर्ता अनिता देवी व सहायिका अनिता देवी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Oct 2014 10:41 PM (IST)
        

मानसिक रोगी भी निश्शुल्क पा सकते हैं विधिक सहायता

देवरिया : विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में शुक्रवार को देवरिया सदर विकास खण्ड के ग्राम कठिनइया में विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस का आयोजन किया गया। शिविर को संबोधित करते हुए सिविल जज रमाकान्त प्रसाद ने कहा कि किसी को भी मानसिक स्वास्थ्य की समस्या हो सकती है। कहा कि मानसिक रूप से अस्वस्थ व्यक्ति भी नि:शुल्क विधिक सहायता पा सकते हैं। वे स्वयं या उनकी तरफ से उनके संबंधी या रिश्तेदार विधिक सहायत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Oct 2014 10:39 PM (IST)
        

दुष्कर्म के मामले को लेकर महिलाओं का प्रदर्शन

देवरिया : खामपार थाना क्षेत्र के केहुनिया गांव के बंजरवा टोला की महिलाओं ने शुक्रवार को तहसील परिसर में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी महिलाओं का आरोप है कि एक महिला ने गांव के 12 लोगों के खिलाफ फर्जी दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया है। इसमें एक की गिरफ्तारी भी की गई है। उनका कहना था मुकदमे में नामजद कई लड़के ऐसे हैं, जो महानगरों में नौकरी कर रहे हैं। घटना की निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई की जाय। जनवादी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Oct 2014 10:39 PM (IST)
        

प्रभु श्रीराम ने किया अहिल्या का उद्धार

देवरिया : रामलीला मैदान में चल रही रामलीला के दूसरे दिन अयोध्या में विश्वामित्र का आगमन, ताड़का वध, मारीच सुबाहु, अहिल्या उद्धार आदि का कलाकारों ने मनोहारी मंचन किया। शुक्रवार को मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक डा.एस चन्नप्पा सपत्नीक व समिति अध्यक्ष मन्नन प्रसाद ने राम-सीता का पूजन-अर्चन व आरती की। रामलीला में जनकपुर का एक पत्रवाहक विश्वामित्र को अपने 88 हजार शिष्यों सहित सीता स्वयंवर में आने का निमं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Oct 2014 10:37 PM (IST)
        

इलाहाबाद के तीन लिपिकों सहित चार के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा

देवरिया : कोतवाली पुलिस ने माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड इलाहाबाद के तीन लिपिक समेत चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा पंजीकृत किया है। इन पर रुपये लेने के बाद भी नौकरी न दिलाने व रुपये वापस मांगने पर धमकी दिए जाने का आरोप है। न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस छानबीन में जुट गई है। सलेमपुर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम डुमवलिया निवासी विधान कुमार तिवारी की मुलाकात 2010 में लार थाना क्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Oct 2014 10:37 PM (IST)
        

छात्र-छात्राओं में सफाई का जोश, सरकारी दफ्तर खामोश

देवरिया : गांधी जयंती के अवसर पर शुरू हुए स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत अभियान के पहले दिन सरकारी कार्यालयों में भले ही सफाई अभियान की शुरुआत की गई हो। उसके बाद से सरकारी दफ्तरों में सुस्ती का आलम है। न कहीं सफाई न ही अभियान। सारा काम सफाई कर्मियों के जिम्मे रह गया है। वहीं दूसरी तरफ छात्रों व युवाओं में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अभियान का जादू देखने को मिल रहा है। एक दिन पूर्व महाराजा अग्रसेन इंटर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Oct 2014 10:36 PM (IST)
        

नारद मोह मंचन के साथ शुरू हुई रामलीला

देवरिया : रामलीला समिति देवरिया के तत्वावधान में गुरुवार देर शाम रामलीला मैदान में नौ दिवसीय रामलीला का शुभारंभ समिति के कोषाध्यक्ष कमलेश कुमार मित्तल ने सपत्नीक पूजन-अर्चन से किया। इस दौरान समिति के अध्यक्ष मन्नन प्रसाद सहित अन्य पदाधिकारियों ने भी प्रभु श्रीराम व सीता की आरती की। रामलीला के प्रथम दिन नारद मोह का मनोहारी मंचन किया गया, जिसका दर्शकों ने भरपूर आनंद उठाया। दर्शकों की मांग पर इस ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 11:11 PM (IST)
        

आग लगने से लाखों की क्षति

देवरिया : सदर कोतवाली क्षेत्र के बांस देवरिया मोहल्ले में गुरुवार की देर शाम एक रिहायशी मकान में आग लगने से लाखों का सामान जलकर राख हो गया। अनुमान है कि आग जनरेटर में शार्ट सर्किट से लगी। अग्निशमन कर्मियों व कोतवाली पुलिस के प्रयास से आग पर काबू पाया जा सका। अग्निशमन कर्मियों से मिली जानकारी के मुताबिक बांस देवरिया मोहल्ला निवासी नासिर अली की मकान में निर्माण कार्य चल रहा है। निर्माण कार्य प्रथ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 11:10 PM (IST)
        

एसई कार्यालय पर विद्युतकर्मियों का धरना

देवरिया : तैंतीस सूत्री मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश विद्युत कर्मचारी संघ ने अधीक्षण अभियंता कार्यालय पर दूसरे दिन गुरुवार को भी धरना प्रदर्शन किया। इसके पश्चात कर्मचारियों ने अधीक्षण अभियंता को ज्ञापन सौंपा। धरने को संबोधित करते हुए संघ के अध्यक्ष रामबिलास मणि ने कहा कि विभाग में जब कनेक्शन की संख्या कम थी तो कर्मचारी अधिक थे। अब कर्मचारियों की कमी है, जिससे उपभोक्ताओं को परेशानियों का सामना कर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 11:08 PM (IST)
        

एपीएल कार्ड धारकों के लिए 5561.80 क्विंटल खाद्यान्न

देवरिया : गरीबी रेखा से ऊपर (एपीएल कार्ड धारक) जीवन यापन करने वाले परिवारों को भी कोटे की दुकान से सस्ता खाद्यान्न मिलेगा। बरहज तहसील क्षेत्र के कार्डधारकों के लिए शासन ने 50.56 मिट्रिक टन खाद्यान्न का आवंटन किया है। शासन ने बीपीएल व अंत्योदय की तर्ज पर एपीएल कार्डधारकों को सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत खाद्यान्न मुहैया कराने का निर्णय लिया है। शहरी क्षेत्र में 30 किग्रा तथा ग्रामीण क्षेत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 11:06 PM (IST)
        

यूनीफार्म वितरण की निगरानी करेगी टास्क फोर्स

देवरिया : परिषदीय स्कूलों के बच्चों को समय से यूनीफार्म वितरण सुनिश्चित कराने को लेकर शासन गंभीर है। यदि धन मिलने के बाद भी ड्रेस वितरण नहीं हुआ तो सीधे संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। इस पर नजर रखने के लिए जनपद स्तरीय समिति द्वारा टास्क फोर्स का गठन किया गया है, जो वितरण तिथि से एक सप्ताह के अंदर अनिवार्य रूप से विद्यालय का निरीक्षण करेगी। इस दौरान वह वितरण की स्थिति का जायजा लेकर अपनी रि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 11:06 PM (IST)
        

ट्रेन की चपेट में आकर मां व दो बच्चे घायल

देवरिया : भटनी-छपरा रेलखंड पर भाटपाररानी रेलवे स्टेशन के पश्चिम बेलपार रेलवे क्रासिंग के समीप गुरुवार की शाम एक महिला अपने दो बच्चों के साथ ट्रेन की चपेट में आ गई। आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना देकर घायलों प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया। घटना में दो वर्षीय बच्ची के एक हाथ कलाई कट गई तो 4 वर्षीय बच्चे के पैर की अंगुलियां कट गई हैं। महिला के सिर व हाथ में गम्भीर चोटें हैं। प्राथमिक उपचार के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 11:05 PM (IST)
        

छात्रों ने की प्रतियोगिताओं में भागीदारी

देवरिया: राजकीय इंटर कालेज के स्थापना दिवस पर खेलकूद व भाषण प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं, जिसमें विद्यालय के छात्रों ने बढ़-चढ़कर भागीदारी की। विद्यालय परिसर में आठ अक्टूबर से चल रहे कार्यक्रम में जूनियर व सीनियर वर्ग दौड़, भाला क्षेपण, डिस्कस थ्रो, कबड्डी व भाषण प्रतियोगिताएं हुई। प्रतियोगिता के सब जूनियर वर्ग में विजय चौहान लंबी कूद, ऋषभ पाठक कुश्ती, श्याम नरायण यादव सौ मीटर दौड़, प्रशांत तिवारी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 11:04 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »
यह भी देखें