« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »

देवरिया

विद्युत स्पर्शाघात से बालक की मौत

देवरिया: उपनगर व भटनी थाना क्षेत्र के ग्राम जगरनाथ छपरा गांव में गुरुवार को विद्युत की चपेट में आने से जहां एक गाय की मौत हो गई, वही एक बालक की मौत हो गई। उपनगर के मालवीय रोड में अनिल मद्धेशिया की दुकान के समीप लोहे का जर्जर विद्युत पोल है। पोल में ऊपर से तार टूट कर चिपक गया था। नगर पंचायत के रामपुर लिटिहां वार्ड के सभासद कैलाश यादव की गाय घूमते पोल के समीप पहुंची और करंट की चपेट में आ गई, जिसस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Jun 2015 10:42 PM (IST)
        

प्रस्तावों में उलझीं यात्री सुविधाएं

देवरिया : रेल हो या परिवहन विभाग, दोनों ने यात्री सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए कई प्रस्ताव बनाए, जो आज ठंडे बस्ते में हैं। हालांकि रेल महकमे में कुछ प्रस्ताव पर कच्छप गति से काम चल रहा है, शेष सिर्फ कागजों तक ही समिति रहे। रोडवेज की हालत यह है क चार दशक पुराने जर्जर भवन में चल रहा है। यहां भी यात्री सुविधाओं व कर्मचारियों से संबंधित तमाम प्रस्ताव ठंडे बस्ते में हैं। सदर रेलवे स्टेशन को माडल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Jun 2015 10:40 PM (IST)
        

डग्गामार वाहनों के खिलाफ प्रदर्शन

देवरिया : यूपी रोडवेज इम्पलाइज यूनियन के प्रांतीय प्रबंध समिति के आह्वान पर संगठन के जिला इकाई के अध्यक्ष दीनानाथ मिश्र के नेतृत्व में कर्मचारियों ने बुधवार को प्रदर्शन किया और बस स्टेशन परिसर में सभा की। श्री मिश्र ने कहा कि परिवहन निगम के समानांतर चल रहे प्राइवेट 64 अवैध डग्गामार वाहनों के संचलन पर रोक लगाई जाए। ऐसा न होने पर रोडवेज कर्मी चक्का जाम करने पर बाध्य होंगे। इसकी जिम्मेदारी जिला प्रश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Jun 2015 10:25 PM (IST)
        

अखिलेश्वर चतुर्वेदी नहीं रहे

देवरिया : शहर के सिविल लाइंस निवासी वरिष्ठ अधिवक्ता अखिलेश्वर चतुर्वेदी का मंगलवार को देर रात निधन हो गया। उनका अंतिम संस्कार बुधवार को बरहज स्थित सरयू तट पर किया गया। उनके निधन पर डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष शिवपूजन ¨सह, कलेक्ट्रेट बार के अध्यक्ष बृजबांके तिवारी व दी कलेक्ट्रेट सेंट्रल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राणा प्रताप ¨सह की अध्यक्षता में शोक सभा आयोजित की गई। अधिवक्ताओं ने दो मिन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Jun 2015 10:24 PM (IST)
        

अपहरण व दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

देवरिया : दो वर्ष पहले खामपार थाना क्षेत्र की एक किशोरी का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म करने के आरोपी को जद्दोजहद के बाद बुधवार को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम भीमपुर के समीप पकड़े गए आरोपी को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया जहां से चौदह दिन की न्यायिक अभिरक्षा में वह जेल भेजा गया। कुशीनगर जिले के थाना पटहेरवा निवासी अरमान उर्फ बबलू पुत्र मोहम्मद इद्रीश दो वर्ष स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Jun 2015 10:22 PM (IST)
        

अंतरजातीय विवाह पर 50 हजार की प्रोत्साहन राशि

देवरिया : राष्ट्रीय एकीकरण विभाग द्वारा चलाई जा रही अंतरजातीय विवाह प्रोत्साहन योजना शासन का एक मुख्य कार्यक्रम है। इसके द्वारा ऐसे लोगों का हित संरक्षित होता है, जिनका वैवाहिक संबंध अपने जाति अथवा धर्म से भिन्न जाति अथवा धर्म से हो जाता है। शासन द्वारा ऐसे लोगों को 50 हजार रुपये प्रोत्साहन राशि एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाता है। अर्थ एवं संख्याधिकारी ने बताया कि जनपद से दो लोगों को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Jun 2015 10:22 PM (IST)
        

एनसीसी कैडेटों को दिया गया प्रशिक्षण

देवरिया : महाराजा अग्रसेन कालेज आफ कामर्स के परिसर में बुधवार को 49 यूपी बटालियन एनसीसी के वार्षिक प्रशिक्षण शिविर के आठवें दिन पीटी, परेड के बाद सेक्शन स्तर के युद्ध का प्रदर्शन किया गया। इस दौरान फौजी युद्ध का प्रदर्शन, हथियारों की जानकारी व फाय¨रग का प्रशिक्षण दिया गया। साथ ही आपदा प्रबंधन पर कैडेटों को जानकारी दी गई। इसके अलावा उन्हें सैन्य टुकड़ी के सभी हथियारों के बारे में भी बताया गया। सिवि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Jun 2015 10:21 PM (IST)
        

कोतवाली के समीप ट्रांसफार्मर में लगी आग

देवरिया : उपनगर के कोतवाली के समीप सुबह विद्युत आपूर्ति के दौरान अति व्यस्त इलाके में लगा 400 केवीए का ट्रांसफार्मर अचानक धू-धू कर जल उठा, जिससे अफरा-तफरी मच गई। बगल में अग्निश्मन दस्ते की गाड़ी थी, लेकिन कर्मी काफी देर तक विद्युत आपूर्ति ठप होने का इंतजार करते रहे। इसके बाद आग पर काबू पाया जा सका। ट्रांसफार्मर से बरई वार्ड तथा मल्लहटोली वार्ड के हजारों उपभोक्ताओं को आपूर्ति की जाती है। लोगों का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Jun 2015 10:18 PM (IST)
        

टैंकर की चपेट में आकर मजदूर की मौत

देवरिया : गौरीबाजार थाना क्षेत्र में खरोह चौराहे पर बुधवार की रात टैंकर की चपेट में आकर देशराव 27 निवासी विलासपुर मध्यप्रदेश की मौके पर मौत हो गई। वह भटौली बुजुर्ग स्थित अनिरूद्ध ¨सह के ईंट-भट्ठे पर मजदूरी करता था। भट्ठे के किसी कार्य से चौराहे पर गया था। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Jun 2015 10:16 PM (IST)
        

पीएनबी पहुंची गोरखपुर की टीम

देवरिया : मईल थाना के पिपरा पाठक निवासी योगेंद्र प्रसाद का पंजाब नेशनल बैंक की शाखा मईल में खाता है। उनके खाते पर दूसरे व्यक्ति को एटीएम कार्ड जारी कर दिया गया है और दस लाख रुपये की निकासी कर दी गई है। इसकी शिकायत करने के बाद जांच हुई, जिसमें पता चला कि वह ही व्यक्ति पंजाब नेशनल बैंक की शाखा नोनापार में भी एक खाते से लाखों रुपये निकाल लिया है। इसमें कर्मचारियों की मिलीभगत होने का आरोप लगते ही बैं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Jun 2015 10:15 PM (IST)
        

न कृषि विश्वविद्यालय का दर्जा मिला , न ही माडल स्कूल बनाया

देवरिया : सबको निश्शुल्क शिक्षा देने की सरकारी योजनाओं को सुस्ती का रोग लग गया है। उधार की किताबों के सहारे परिषदीय विद्यालयों में नए सत्र की शुरुआत हो गई, वहीं करीब डेढ़ माह गुजरने के बाद भी विभाग ड्रेस के लिए शासन के फरमान का इंतजार कर रहा है। राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के अंतर्गत जिले में बनने वाले माडल स्कूल अभी भूमि की बाट जोह रहे हैं, तो संसाधनों के अभाव में जिले में उच्च शिक्षा दम तोड़... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Jun 2015 10:14 PM (IST)
        

बंद नहीं होने देंगे प्रतापपुर चीनी मिल

देवरिया : भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक उपनगर के शिविर कार्यालय पर बुधवार को हुई, जिसमें 26 जून को भाटपाररानी तहसील परिसर में आयोजित धरना व विरोध प्रदर्शन को सफल बनाने की रणनीति बनाई गई। राघवेंद्र वीर विक्रम ¨सह ने कहा कि प्रतापपुर चीनी मिल किसी भी कीमत पर बंद नहीं होने दी जाएगी। देवेंद्र कुशवाहा बबलू ने कहा कि प्रतापपुर चीनी मिल किसानों का बकाया गन्ना मूल्य भुगतान तत्काल करे। जनहित में यह मिल ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Jun 2015 10:14 PM (IST)
        

ठेले व खोमचे वालों ने छीना फुटपाथ

देवरिया : शहरी क्षेत्र की बात तो दूर ग्रामीण इलाकों में भी सड़क किनारे फुटपाथ भयंकर अतिक्रमण की चपेट में हैं। इसके चलते जाम अब आम हो गया है। उदाहरण के लिए बघौचघाट कस्बे की सड़क को ही ले लीजिए। सुबह करीब साठ फीट दिखने वाली सड़क दोपहर बाद दस फीट भी नहीं दिखती। डेढ़ से दो सौ मीटर दूरी तय करने में घंटों समय गुजर जाते हैं। ऐसे में कोई भारी वाहन बाजार से गुजरे तो घंटे-डेढ़ घंटे के लिए छुट्टी हो जाती है। खा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Jun 2015 10:13 PM (IST)
        

खराब प्रगति वाली एएनएम व आशा की समाप्त होगी सेवा

देवरिया: मुख्य विकास अधिकारी कै.आलोक शेखर तिवारी ने पोषण मिशन योजना के अंतर्गत शिथिलता बरतने वाली आशा व एएनएम को लेकर सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी अधिकारी को निर्देश दिया है कि खराब प्रगति वाली एएनएम व आशा के विरुद्ध वेतन बाधित करने अथवा सेवा समाप्ति की कार्रवाई कर 30 जून तक अवगत कराएं। श्री तिवारी ने कहा कि सीएमओ से अपेक्षा है कि तत्काल इन निर्देशों का अनुपालन क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Jun 2015 10:10 PM (IST)
        

भव्य कलश यात्रा के साथ श्रीमद्भागवत कथा शुरू

देवरिया: उपनगर स्थित दीर्घेश्वर नाथ मंदिर परिसर में आयोजित सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा का शुभारंभ भव्य कलश यात्रा के साथ हुआ। पीला वस्त्र धारण की महिलाएं आकर्षण का केंद्र रहीं। उधर सुरक्षा के मद्देनजर कोतवाली पुलिस मुस्तैद रही। सुबह से ही मंदिर परिसर में श्रद्धालु एकत्रित होने लगे। इसके बाद कलश यात्रा निकाली। यात्रा में आगे हाथी, घोड़ा चल रहे थे। उसके पीछे पीला वस्त्र धारण की महिलाएं व युवतियां स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Jun 2015 10:09 PM (IST)
        

राजस्व वसूली में देवरिया मंडल में अव्वल

देवरिया : जिलाधिकारी शरद कुमार ¨सह ने राष्ट्रीय बचत योजना के तहत वित्तीय वर्ष 2014-15 में राजस्व वसूली बेहतर करने पर जिले को मंडल में प्रथम तथा प्रदेश में दसवां स्थान प्राप्त हुआ है। श्री ¨सह ने कहा कि वित्तीय वर्ष 2015-16 में शासन ने राष्ट्रीय बचत योजना के तहत जिले को 79.78 करोड़ रुपये का लक्ष्य आवंटित किया है। उन्होंने लक्ष्य पूरा करने के लिए सभी विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों को पीपीएफ खाता... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Jun 2015 10:08 PM (IST)
        

नवागत डीपीआरओ के आश्वासन पर धरना समाप्त

देवरिया : कनिष्ठ लिपिक होरी द्वारा चार्ज न देने एवं जिलाधिकारी के आदेश का अनुपालन न करने सहित आठ सूत्रीय मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश पंचायती राज सफाई कर्मचारी संघ के बैनर तले बुधवार को तीसरे दिन विकास भवन परिसर में धरना दिया गया। नवागत जिला पंचायत राज अधिकारी के आश्वासन के बाद आंदोलन समाप्त हुआ। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष रामायण राय ने कहा कि लिपिक का पटल परिवर्तन होने के बाद चार्ज ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Jun 2015 10:06 PM (IST)
        

गैस लदे ट्रक की चपेट में आई महिला, मौत

देवरिया : नट जाति के लोग गैस एजेंसी के समीप आवास बनाकर रहते हैं। शाम को गांव की हलीमा पत्नी बालदेव गैस एजेंसी के समीप बैठी थी। इसी बीच ट्रक आ गया। चालक ट्रक को पीछे करने लगा। इसी बीच हलीमा उसकी चपेट में आ गई और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। यह देख आक्रोशित लोगों ने ट्रक चालक को बंधक बना लिया और हंगामा करने लगे। सूचना पर पहुंची पुलिस लोगों को समझाने लगी। इस बाबत थानाध्यक्ष ने कहा कि लोगों के शांत करान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Jun 2015 10:06 PM (IST)
        

महारानी दुर्गावती के बलिदान दिवस पर निकली शोभा यात्रा

देवरिया : भारत वर्षीय गोंड आदिवासी महासभा जनपद इकाई के तत्वावधान में बुधवार को एसएसबीएल इंटर कालेज मैदान में महासभा के संरक्षक रामविलास आर्य की अध्यक्षता में वीरांगना महारानी दुर्गावती बलिदान दिवस समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान वीरांगना महारानी दुर्गावती के बलिदानी इतिहास की याद में हाथी-घोड़े व बैंड-बाजे के साथ शोभायात्रा निकाली गई। यात्रा शहर के मुख्य मार्ग सिविल लाइंस होते बस स्टेशन चौराहा,... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Jun 2015 10:05 PM (IST)
        

आपातकाल की याद आते ही कांप उठती है रूह

देवरिया : 25 जून 1975 की आधी रात याद आते ही लोगों की रुह कांप उठती है। यह वही रात है, जिस दिन देश में आपातकाल लागू हुआ था। सरकार का विरोध करने वालों को पुलिस वाले गिरफ्तार कर जेल में ठूस रहे थे। इसको लेकर पूरे देश में आंदोलन उग्र हो गया। गुजरात और बिहार में कांग्रेस की सरकार थी। जहां भ्रष्टाचार का चरम पर था। छात्रों की अगुआई में पूरे देश में उग्र आंदोलन हुआ। ------------------------ 25 जून 1975... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Jun 2015 10:04 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »
यह भी देखें