Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 25,2015
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »

देवरिया

गणतंत्र दिवस पर खेलकूद का आनंद लेंगे कैदी

देवरिया : जिला कारागार के बैरकों में खेलकूद प्रतियोगिता को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई। 26 जनवरी को कैदियों के बीच जेल में खुशनुमा माहौल रहेगा, क्योंकि कैदियों के बीच वालीबाल व पेटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। विजेता खिलाड़ियों को जेल प्रशासन द्वारा पुरस्कृत भी किया जाएगा। इसको लेकर कैदियों में खासा उत्साह है। जेल सूत्रों की मानें तो प्रतियोगिता को लेकर कैदियों में तैयारियां जोरों पर चल रही ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 10:55 PM (IST)
        

द ेवरिया ने मऊ व बलिया ने पडरौना को हराया

देवरिया : तहसील क्षेत्र के अहिरौली तिवारी में शहीद भगत सिंह राज्य स्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच टाउन क्लब अदरी मऊ व मेडिकल क्लब देवरिया के बीच खेला गया, जिसमें दोनों टीमों ने एक एक गोल किया। ट्राई बेकर में भी दोनों टीमों के 4-4 गोल करने पर मामला फंस गया और सडेन डेथ के जरिए देवरिया ने मऊ को हरा कर प्रतियोगिता के अगले चक्र में प्रवेश कर लिया। उधर बलिया ने पडरौना को 5-1 से हराया। मुख्य अति... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 10:55 PM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थिति में ससुराल से विवाहिता गायब

देवरिया : थाना क्षेत्र के ग्राम मईल से एक विवाहिता के संदिग्ध परिस्थिति में गायब हो जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में मायके पक्ष ने पुलिस को तहरीर देकर ससुरालियों पर हत्या कर शव छिपाने का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। समाचार लिखे जाने तक मुकदमे की कार्रवाई नहीं हो सकी थी। मऊ जनपद के मधुबन थाना क्षेत्र ग्राम खैरा निवासी राधे साहनी की बेटी की शादी मईल गांव में दस ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 10:54 PM (IST)
        

जागरुक करने वाला बोर्ड दर्शा रहा गलत जानकारी

देवरिया : सलेमपुर को जिला बनाने की मांग चल ही रही है। इसी बीच यातायात नियमों की जानकारी देने के लिए लगाए गए बोर्ड में सलेमपुर में पुलिस अधीक्षक की तैनाती की सूचना देख सभी लोग चौंक गए। कोतवाल को इसकी भनक लगी तो तत्काल दो उपनिरीक्षक लगाकर बोर्ड को उतार दिया गया। अब पुलिस बोर्ड लगाने वाले की तलाश शुरू कर दी है। सोमवार को तड़के नगर के विद्युत खंभों पर लटक रहे बोर्ड को देख लोग परेशान हो गए। एक बनियान ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 10:53 PM (IST)
        

तो प्रापर्टी डीलरों से जुड़ी है रंगदारी की कहानी

देवरिया : बरहज में व्यापारियों से रंगदारी मांगने की कड़ी प्रापर्टी डीलरों से जुड़ने लगी है। जांच के दौरान पुलिस को कुछ अहम सुराग भी हाथ लगे हैं। हालांकि पुलिस पक्के सबूत हाथ लगने पर ही संदिग्धों पर हाथ डालना चाहती है। बरहज में बीते छह माह से व्यापारियों से फोन पर रंगदारी मांगने की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। एक कपड़ा व्यवसायी द्वारा रंगदारी की देने के बाद तो इसमें और तेजी आ गई है। एक सप्ताह पूर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 10:53 PM (IST)
        

पत्‍‌नी ने लगाई पति के वतन वापसी की गुहार

देवरिया : सऊदी कमाने गए व्यक्ति की पत्‍‌नी ने जिलाधिकारी से पति को घर वापस बुलाने की गुहार लगाई है। उसे आशंका है कि बीते जुलाई में विदेश गए उसके पति को वहा बंधक बना लिया गया है। वहां उसे प्रताड़ित भी किया जा रहा है, जबकि परिवार के अन्य सदस्य वर्षों से उसके सऊदी में होने की बात कह रहे हैं। क्षेत्र के ग्राम महेन निवासी सुनीता देवी ने सोमवार को जिलाधिकारी को सौंपे पत्र में कहा है कि उनके पति ओमप्रकाश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 10:52 PM (IST)
        

जीप की ठोकर से बालक घायल

देवरिया : तरकुलवा थाना क्षेत्र के हरपुर निजाम गांव निवासी शिवम (5) पुत्र सत्येंद्र सोमवार की शाम जीप की ठोकर से घायल हो गया। बताया जाता है कि गांव के समीप पेट्रोल पंप के पास पहुंचे बालक को कसया की तरफ से तेज गति आ रही जीप ने उसे ठोकर मार दिया। इसके बाद चालक वाहन लेकर फरार हो गया। गंभीर रूप से घायल शिवम का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 10:52 PM (IST)
        

हिमांशु के हत्यारोपियों ने दी जानमाल की धमकी

देवरिया : मासूम हिमांशु का अपहरण कर निर्ममता पूर्वक उसे मौत के घाट उतारने के आरोपियों ने मृतक के मां-बाप को जान-माल की धमकी दी है। यह सनसनीखेज आरोप लगाते सोमवार को सदर कोतवाली पहुंचे पीडि़त दंपती की तहरीर पर पुलिस ने हत्यारोपियों के खिलाफ धमकी देने के आरोप में मुकदमा पंजीकृत कर लिया। शहर के नेहरू नगर निवासी हिमांशु उर्फ सुंदरम (5) पुत्र राजीव दुबे का अपहरण आठ दिसंबर 2014 को स्कूल से घर जाते सम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 10:51 PM (IST)
        

बैंकों की गहनता से जांच, दो हिरासत में

देवरिया : साइबर क्राइम का जाल पूरे जनपद में फैल चुका है। इसको देखते हुए पुलिस ने बैंकों में संदिग्ध व्यक्तियों की तलाश शुरू कर दी है। सोमवार को कोतवाली पुलिस ने भारतीय स्टेट बैंक से दो युवकों को हिरासत में ले लिया और पूछताछ कर रही है। हालांकि पुलिस को उनसे अभी तक कोई सुराग हाथ नहीं लग सका है। दोनों युवक बिहार प्रांत के बताए जा रहे हैं। एटीएम कार्ड व पासबुक पास में रहने के बावजूद भी इन दिनों खात... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 10:51 PM (IST)
        

नहीं बदला जर्जर विद्युत तार

संत कबीर नगर : स्थानीय कस्बे को बिजली की आपूर्ति करने के लिए लगभग तीन दशक पूर्व तार लगाया गया था। विभागीय उदासीनता से तार जर्जर होने के बाद भी बदला नहीं गया। आधा दर्जन से अधिक बार तार टूट कर गिर चुका है, तार बदलने के लिए कस्बे के व्यापारियों ने कई बार अवगत कराने के बाद भी विभाग द्वारा तार नहीं बदला गया, जिससे जर्जर तारों के चलते दुर्घटना की आशंका बनी रहने से उपभोक्ताओं में आक्रोश है। स्थानीय क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 10:45 PM (IST)
        

विद्युत विभाग की टीम ने की जांच, कई धराए

देवरिया : विद्युत विभाग की टीम ने नगर पंचायत कार्यालय के शिव मंदिर रोड में एसडीओ गणेश मिश्र व जेई पीके पाल के नेतृत्व में अभियान के तहत कनेक्शनों की जांच की गई, जिसमें आधा दर्जन से अधिक लोगों पर विभाग का चाबुक चला। जांच में कई लोग विद्युत चोरी करते पकड़े गए। कई लोगों का बकाया में आपूर्ति भी बाधित किया गया। इस कार्रवाई से हड़कंप मचा रहा। जेई श्री पाल ने बताया कि चेकिंग के दौरान देव नारायण चौरसिया ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 10:26 PM (IST)
        

पुलिस हिरासत में युवक ने खाया जहर

देवरिया : टेंपो चालक से मारपीट के आरोप में पकड़े गए युवक ने सोमवार की देर शाम पुलिस हिरासत में जहर खा लिया। सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने युवक को गोरखपुर भेजा। उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है। घटना सदर कोतवाली क्षेत्र के करौंदी चौकी की है। ग्रामीणों से मिली जानकारी के मुताबिक हैदर (26) पुत्र ऐश मोहम्मद बिहार सीमा पर स्थित करौंदी बाजार का निवासी है। सोमवार देर शाम किसी बात को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 10:25 PM (IST)
        

ग्रामीणों की गुहार, गांव बचाओ सरकार

देवरिया : क्षेत्र के सीमावर्ती गांव नगवां की तरफ राप्ती की कटान बढ़ती जा रही है। इसको लेकर गांव के लोग काफी परेशान हैं। उनका कहना है कि गांव को बचाने के लिए तटबंध को और बढ़ाया जाना आवश्यक है। वहीं ग्रामीणों के गुहार के बावजूद विभाग कई माह से टालमटोल कर रहा है। गांव की प्रधान अर्चना देवी ने उपजिलाधिकारी के माध्यम से बाढ़ विभाग को कई बार पत्र भेजा। बावजूद इसके विभाग टालमटोल करता है। पत्र में उन्हों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 10:24 PM (IST)
        

कागज में अलाव, कांप रहे लोग

देवरिया : नगर पालिका प्रशासन भले ही इस भीषण ठंड में शहर के प्रमुख चौराहों पर अलाव जलाने की बात कर रहा है, लेकिन हकीकत यह है कि चौराहे सूने पड़े हैं। सभी अलाव कागजों में जलाए जा रहे हैं और गरीब कूड़े की आग के सहारे ठंड से जंग लड़ रहे हैं। रैन बसेरों की हालत यह है कि अराजक तत्वों का अड्डा बन गया है, जहां मोटरसाइकिल सवार देर रात तक मस्ती करते हैं और गरीब बाहर बैठकर रात गुजारते हैं। बर्फीली हवा के चलत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 10:24 PM (IST)
        

फर्जी मुकदमें को लेकर प्रधान संघ का डीएम को ज्ञापन

देवरिया : मंदिर के पुजारी द्वारा प्रधान पति को फर्जी मुकदमें में फंसाने के विरोध में ग्राम प्रधान संघ के जिलाध्यक्ष प्रमोद कुमार शाही के नेतृत्व में सदस्यों व ग्रामीणों ने सोमवार को जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। संघ ने मुकदमा वापस न करने पर धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी। संघ का आरोप है कि ग्राम पंचायत बरडीहा दल के प्रधान पति गोविंद निषाद के खिलाफ मंदिर के पुजारी व चौकीदार ने मठ का 352 बीघा भूमि हड़पन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 10:23 PM (IST)
        

वार्डेन के स्थानांतरण को रोकिए डीएम सर

देवरिया : जनपद के देसही देवरिया स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में कार्यरत वार्डेन का स्थानांतरण रोकने की मांग को लेकर विद्यालय की छात्राओं ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। मांग किया कि स्थानांतरण रूकने से छात्राओं की शिक्षा सुचारू रूप से संचालित होगी। ज्ञापन सौंपने वाली छात्राओं में प्रतिभा राजभर, प्रियंका गौतम, संध्या प्रसाद, रेनू गोंड, मनीषा प्रसाद, सोनम यादव, सविता खातून, ज्योति यादव, रा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 10:23 PM (IST)
        

अति पिछड़ों को हक के लिए सड़क पर उतरना होगा

देवरिया : अति पिछड़ा वर्ग महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष धनगर अमरनाथ पाल के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने सोमवार को सुभाष चौक पर आरक्षण बांटो या बंद करो के नारे के साथ धरना दिया। इसके बाद राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया। धरने को संबोधित करते राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री पाल ने कहा कि इतिहास गवाह है कि अन्याय से क्रांति पैदा होती है और क्रांति से सकारात्मक परिवर्तन होता है। देश का संविधान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 10:22 PM (IST)
        

तैयारियां पूरी, आज आयेंगे मुख्यमंत्री

देवरिया : लार विकास खंड का ग्राम रोपनछपरा में सबकुछ बदला-बदला सा नजर आ रहा है। एक सप्ताह से दिन रात चल रहा मंच व हेलीपैड का निर्माण कार्य सोमवार की शाम पूर्ण कर लिया गया। साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर चार जनपदों की पुलिस के साथ डीआइजी व पुलिस अधीक्षक पहुंचे और जायजा लिया। आज यहां पचास मिनट तक प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव रहेंगे। इस दौरान संबोधित करने के साथ ही कई लोगों को पुरस्कृत करेंगे। लार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 10:21 PM (IST)
        

जिले की आधा दर्जन सड़कों की बदलेगी सूरत

देवरिया : सवा करोड़ की लागत से जिले की छह सड़कों का कायाकल्प होगा। शासन ने इसकी मंजूरी दे दी है। इन सड़कों के मरम्मत के लिए विधायक शाकिर अली ने शासन को पत्र लिखा था, जिसको शासन ने गंभीरता से लेते हुए स्वीकृत कर दिया है। मरम्मत की जिम्मेदारी लोक निर्माण विभाग निर्माण खंड को दी गई है। लोनिवि के प्रमुख अभियंता ने गोरखपुर के मुख्य अभियंता को पत्र भेजा है। सड़कों का निर्माण हो जाने से क्षेत्रीय लोगों के लि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 10:21 PM (IST)
        

तैयारियां पूरी, आज आयेंगे मुख्यमंत्री

देवरिया : लार विकास खंड का ग्राम रोपनछपरा में सबकुछ बदला-बदला सा नजर आ रहा है। एक सप्ताह से दिन रात चल रहा मंच व हेलीपैड का निर्माण कार्य सोमवार की शाम पूर्ण कर लिया गया। साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर चार जनपदों की पुलिस के साथ डीआइजी व पुलिस अधीक्षक पहुंचे और जायजा लिया। आज यहां पचास मिनट तक प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव रहेंगे। इस दौरान संबोधित करने के साथ ही कई लोगों को पुरस्कृत करेंगे। लार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 10:20 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »
यह भी देखें