Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 29,2014
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »

देवरिया

शांतिपूर्ण माहौल में मनाएं ईद

देवरिया: स्थानीय थाना परिसर में पीस कमेटी की बैठक गुरुवार को हुई। संबोधित करते हुए एसडीएम अजय कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि शांतिपूर्ण, खुशनुमा व सौहार्दपूर्ण माहौल में ईद मनाएं। यह आपसी भाईचारे व प्रेम का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि भारत अनेकता में एकता को समेटे हुए है। हम एक-दूसरे के त्योहारों में शरीक होते हैं और बधाई देते हैं। उन्होंने नमाज अदा करने या अन्य किसी समस्या के बारे में जानकारी लेनी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:46 AM (IST)
        

ट्रैक पर पड़ा रहा क्षतविक्षत शव, रौंदती रहीं ट्रेनें

देवरिया : भटनी-छपरा रेलखंड पर भाटपाररानी रेलवे स्टेशन के पूर्वी रेलवे ढाला सोहनपार के समीप ट्रैक पर 20 वर्षीय युवक का शव करीब 11 घंटे पड़ा रहा और ट्रेनें गुजरती रहीं। आसपास के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। बनकटा अमेठिया गांव निवासी एक युवक ने शव की शिनाख्त के बाद परिजनों को सूचना दी। उसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। पुलिस के मुताबिक क्षेत्र के बनकटा अमेठिया गांव निवासी विजय सिंह पुत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:46 AM (IST)
        

आक्रोशित ग्रामीणों का हंगामा

देवरिया : बघौचघाट कस्बे में मुख्य सड़क किनारे दो दिन से एलटी लाइन का तार टूटकर जमीन पर गिरा था, लेकिन विभाग ने सुधि नहीं ली। इससे आक्रोशित व्यापारियों ने गुरुवार को विद्युत उपकेंद्र पर हंगामा किया। एक सप्ताह पूर्व विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते महुआडीह गांव के पास तार गिरने से एक व्यक्ति व भैंस की जान भी जा चुकी है। कस्बे में तार टूटे होने की जानकारी अधिकारियों को हुई, तो उन्होंने कर्मचारी भेजक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:46 AM (IST)
        

नेत्रहीन के समर्थन में उतरा विकलांग एकता मंच

देवरिया : लेखपाल बैरिस्टर चौबे के विरोध में नेत्रहीन द्वारा किए जा रहे आमरण अनशन के समर्थन में चौथे दिन गुरुवार को राष्ट्रीय विकलांग एकता मंच ने मोर्चा खोल दिया। इस दौरान ग्यारह सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। सदर तहसील क्षेत्र के परसिया उर्फ खरजरवां निवासी एहसानऊल्ला पुत्र इजहारुल ने आवासीय पट्टा के लिए लेखपाल को पैसा दिया था, लेकिन लेखपाल द्वारा नेत्रहीन को पट्टा नहीं दिया गया। इसको लेकर उस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:46 AM (IST)
        

निरीक्षण में तीन एबीआरसी समेत आठ कर्मचारी अनुपस्थित

देवरिया: जिलाधिकारी शरद कुमार सिंह ने कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय सोहनपुर व ब्लाक संसाधन केंद्र बनकटा का गुरुवार को औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान तीन एबीआरसी और पांच कस्तूरबा कर्मी अनुपस्थित मिले। डीएम ने अग्रिम आदेश तक सभी का वेतन रोकने का निर्देश दिया। श्री सिंह पहले कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय पहुंचे, जहां साफ-सफाई की व्यवस्था पर असंतोष व्यक्त किया। निरीक्षण के दौर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:46 AM (IST)
        

वाहन लिफ्टरों ने उड़ाई मारुति कार

देवरिया : गौरीबाजार थाना क्षेत्र के बैतालपुर कस्बे से बुधवार की रात एक व्यवसाई की मारुति कार वाहन लिफ्टर उड़ा ले गए। घटना से हतप्रभ पीड़ित ने पुलिस को तहरीर सौंप कार बरामदगी की मांग की है। तहरीर के मुताबिक बैतालपुर कस्बा निवासी विवेकानंद गुप्ता कपड़ा व्यवसाई है। उसकी दुकान थापर इंटर कालेज के मुख्य द्वार के ठीक सामने देवरिया-गोरखपुर मार्ग पर है। व्यवसाई दुकान के उपर सपरिवार निवास करता है। बीती रात प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:46 AM (IST)
        

मौत की जांच के लिए डीएम को ज्ञापन

देवरिया: बरहज ब्लाक के शिक्षामित्र संदीप सिंह के आकस्मिक मौत को लेकर उप्र दूरस्थ बीटीसी शिक्षक संघ का एक प्रतिनिधिमंडल डीएम से मिला। इस दौरान शिक्षामित्रों ने परिजनों को बीस लाख के मुआवजे व मौत की जांच की मांग की। संघ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार यादव ने कहा कि शिक्षामित्र संदीप अपने घर का इकलौता कमाऊ सदस्य था। उसकी बीटीसी की ट्रेनिंग चल रही थी। दिसंबर में पूर्ण शिक्षक बनने वाले था। उन्होंने चे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:46 AM (IST)
        

भदिला दोयम में पसरा है मातम

देवरिया: शाम पांच बजे का समय संदीप सिंह के ग्राम भदिला द्वितीय स्थित मकान पर शव के इंतजार में सैकड़ों लोग जमा हैं। सभी की आंखें नम हैं और चेहरे पर लाडले को खोने का गम। लगभग छह बजे पुलिस की मौजूदगी में संदीप सिंह का शव उतरता है। दरवाजे पर रखते ही परिजन शव से लिपट कर रोने लगते हैं। परिजनों की चीत्कार से मौजूद भीड़ का कलेजा दहल गया। संदीप की मौत से गांव में मातम का माहौल है। हर चेहरे पर उसके न होने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:46 AM (IST)
        

पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर खाली कराई दुकान

देवरिया: उपनगर के सब्जी मंडी रोड में एक दुकान है। जिस पर दो लोगों ने अपना दावा करते हुए न्यायालय में मुकदमा किया था, जिसमें न्यायालय ने एसएस वर्मा के पक्ष में निर्णय दे दिया और दुकान खाली कराकर कब्जा कराने का पुलिस को आदेशित किया। गुरुवार को कोतवाली पुलिस ने पहले से दूसरे के पक्ष में चल रही यह दुकान को एसएस वर्मा के पक्ष में खाली कराकर उन्हें कब्जा दिलाया। इस दौरान गहमा-गहमी भी रही और भारी संख्या ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:46 AM (IST)
        

शिक्षामित्र संघ ने सौंपा बीएसए को ज्ञापन

देवरिया: दूरस्थ दो वर्षीय पत्राचार बीटीसी प्रशिक्षण प्राप्त शिक्षामित्रों के समायोजन की मांग को लेकर शिक्षामित्र संघ के एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को बीएसए को ज्ञापन सौंपा। साथ ही शीघ्र समायोजन की मांग की। सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि शासनादेश के अनुसार समायोजन के पूर्व महिला शिक्षामित्रों से विद्यालय चयन के लिए तीन विकल्प मांगा जाना है, लेकिन अब तक कार्यालय द्वारा विद्यालयों की सूची चस्पा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:46 AM (IST)
        

कब्रिस्तान की भूमि से अतिक्रमण हटाने की मांग

देवरिया : कब्रिस्तान की भूमि से अतिक्रमण हटाने को लेकर गुरुवार को ग्राम पैकौली के ग्रामीणों ने जनता दर्शन में जिलाधिकारी शरद कुमार सिंह को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव के एक व्यक्ति द्वारा कब्रिस्तान की भूमि को अपने नाम से करा लिया गया है। पत्रक में कहा है कि भूमि पर मस्जिद, कर्बला, कब्रिस्तान पहले से है। कब्रिस्तान में शव दफनाए जाते हैं। चकबंदी के समय इस भूमि को कब्रिस्तान के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:46 AM (IST)
        

दो पक्षों में भिड़ंत

देवरिया: आपसी रंजिश को लेकर गुरूवार की शाम स्टेशन रोड पर दो पक्ष आपस में भिड़ गए। घटना में विकास राय पुत्र अनिल राय निवासी भाटपाररानी को चोटें आईं। एक पक्ष ने पुलिस को तहरीर दी है। घटना का कारण दो दिन पूर्व हुआ आपसी विवाद बताया जा रहा है। इंस्पेक्टर लल्लन सिंह ने कहा कि एक पक्ष ने पहले मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया है। दूसरे पक्ष ने आज तहरीर दी है। जांच की जा रही है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:46 AM (IST)
        

संवरेजी के ग्राम प्रधान पर मुकदमा

देवरिया : खामपार थाना क्षेत्र के ग्रामसभा संवरेजी के प्रधान के खिलाफ पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर सरकार धन के हेराफेरी करने का मुकदमा दर्ज किया है। मामला 2011 का है। शिकायत के बाद जांच में अनियमितता की पुष्टि के बावजूद कार्रवाई न होने पर शिकायत कर्ता ने न्यायालय की शरण ली। वादी रामबाबू गुप्ता पुत्र यादवलाल गुप्ता की शिकायत के अनुसार गांव में सरकारी नाली पर ग्राम प्रधान द्वारा मनरेगा से खड़ंजा का ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:46 AM (IST)
        

समस्याओं को लेकर शिक्षक संघ का डीएम को ज्ञापन

देवरिया: उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के नियंत्रणाधीन विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों की समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा। ज्ञापन के जरिए संगठन मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करते हुए शीघ्र निस्तारण की मांग की। ज्ञापन में कहा गया है कि पदोन्नति के पदनाम रुपये 4600 ग्रेड पे तथा रुपये 4800 ग्रेड पे का पे बैंड... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:46 AM (IST)
        

चोरी की बाइक के साथ तीन हिरासत में

देवरिया : कोतवाली पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। कोतवाली पुलिस ने बाइक चोर गिरोह के तीन सदस्यों को चोरी की एक बाइक के साथ पकड़ा है, जिनसे बड़े खुलासे की उम्मीद जताई जा रही है। कोतवाली के अपाची दस्ते के दो सिपाही रेलवे स्टेशन परिसर में चाय पी रहे थे। उसी दौरान उनके पास एक युवक आया और उसने बताया कि यह उसकी बाइक है और कुछ दिन पूर्व चोरी हो गई थी। सिपाही सक्रिय हो गई। बाइक के साथ एक युवक को दबोच लि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:46 AM (IST)
        

द्वितीय काउंसिलिंग में भी नहीं भरी शिक्षकों की रिक्त सीटें

देवरिया: जनपद के जूनियर हाईस्कूलों में विज्ञान व गणित के सहायक अध्यापक के रिक्त पदों को भरने के लिए बुधवार व गुरुवार को दो दिन चली काउंसिलिंग में अवशेष चार सौ दो पदों के सापेक्ष 105 अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग में हिस्सा लिया। बीआरसी पर चली काउंसिलिंग में विज्ञान विषय के 199 रिक्त पदों के सापेक्ष 52 तथा गणित के 203 पदों के सापेक्ष 53 अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों की जांच की गई। मिली जानकारी के अनु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:46 AM (IST)
        

देवरिया महिला पुलिस का चल वैजंती ट्राफी पर कब्जा

देवरिया : गोरखपुर रीजनल स्पोर्ट्स स्टेडियम में जोन स्तरीय महिला व पुरुष जूडो, जिमनास्टिक एवं कुश्ती प्रतियोगिताओं में महिलाओं की टीम ने पचास अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान अर्जित कर चलवैजंती ट्राफी पर कब्जा जमाया। 38 अंक प्राप्त कर कुशीनगर की टीम दूसरे स्थान पर रही। गोरखपुर को 17 अंक प्राप्त कर तीसरे स्थान पर संतोष करना पड़ा। पुरुष वर्ग में देवरिया के एचसीपी कोलाहल यादव ने 60 केजी भार वर्ग के जूडो मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:46 AM (IST)
        

भागलपुर में कैंप लगा बांटा विद्युत कनेक्शन

देवरिया : चोरी रोकने व बिजली बिल बकाया वसूली के दबाव से बिजली विभाग के अधिकारी हलकान हैं। वहीं चोरी से बिजली जला रहे लोगों को बिना जुर्माना लगाए कनेक्शन दिए जाने के निर्देश के बावजूद मुकदमा दर्ज कराने की खबर जागरण में प्रकाशित होते ही उच्चाधिकारी गंभीर हो गए हैं। खुद ही अधीक्षण अभियंता एके सिंह तथा अधिशासी अभियंता एसके सिन्हा ने भागलपुर में कैंप लगाया और जमीनी हकीकत से रुबरू हुए। सलेमपुर उपखंड म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:16 AM (IST)
        

पूरी रात ठप रही दो फीडरों की विद्युत आपूर्ति

देवरिया : स्थानीय विद्युत सब स्टेशन के दो फीडर क्षेत्रों में तार टूट कर गिरने से मंगलवार की रात फीडर की आपूर्ति ठप रही, जिससे उपभोक्ताओं में हाहाकार मचा रहा। लोगों के मोबाइल समेत अन्य इलेक्ट्रानिक उपकरण बंद हो गए हैं। खराबी दूर करने में कर्मचारी जुटे रहे, लेकिन आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी थी। सलेमपुर को दो शिफ्ट में विद्युत आपूर्ति की जा रही है। जिसके तहत शाम सात से रात दस बजे तक व भोर में तीन से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:16 AM (IST)
        

सर्पदंश से युवक की मौत

देवरिया: मदनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम अजयपुरा निवासी रफीक मुहम्मद (27) पुत्र मुस्तफा की मंगलवार की रात सर्प दंश से मौत हो गई। परिजनों के मुताबिक रफीक को सोते समय सर्प ने डंस लिया। उसकी हालत बिगड़ने पर रात को करीब दो बजे जिला अस्पातल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:16 AM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »
यह भी देखें