« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »

देवरिया

मीठा जहर पी रहे नागरिक

देवरिया: स्थानीय उपनगर के लोग पेयजल की समस्या से जूझ रहे हैं। इंडिया मार्क टू हैंडपंपों की खराबी व दूषित जल देने के चलते नागरिक सामान्य हैंडपंपों का दूषित जल पीने को मजबूर हैं। पेयजल की समस्या से निजात के लिए स्थापित जलकल परियोजना नागरिकों के लिए बेमतलब साबित हो रही है। यहां लगे इंडिया मार्क हैंडपंपों में अधिकांश खराब हैं नही तो दूषित जल दे रहे हैं। नगर पंचायत के स्थापना काल से लेकर अब तक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 09:55 PM (IST)
        

मुसीबत बनी लो वोल्टेज की समस्या

देवरिया: तहसील क्षेत्र के उपभोक्ताओं के लिए लो वोल्टेज की समस्या मुसीबत बन गई है। बिजली रहने के बावजूद भी जहां बल्ब ढिबरी के समान जल रहे हैं वहीं घर में रखी इलेक्ट्रानिक वस्तुएं धूल फांक रही है। गर्मी के इस मौसम में लोगों का जीना मुहाल हो गया है। बार बार शिकायत के बावजूद भी अधिकारियों की चुप्पी समझ से परे हैं, इसे लेकर उपभोक्ताओं में आक्रोश व्याप्त है। उपनगर के दुर्गा मंदिर रोड, रेलवे स्टेशन रो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 09:55 PM (IST)
        

आंदोलन को सफल बनाने की बनी रणनीति

देवरिया: स्थानीय तहसील क्षेत्र के केहुनियां गांव में भाकपा कार्यकर्ताओं ने रविवार को बैठक कर समस्याओं पर चर्चा किया और आंदोलन की रणनीति बनायी। 2 जून को जिला मुख्यालय पर होने वाले आंदोलन क लिए जिम्मेदारी सौंपी गई। कामरेड साधुशरण ने कहा कि किसानों के फसलों के नुकसान पर दिया जा रहा मुआवजा ऊंट के मुंह में जीरा के समान है। बेरोजगार युवाओं को मनरेगा के तहत 250 दिन रोजगार उपलब्ध कराया जाय। रसोईयों, आंग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 09:54 PM (IST)
        

नपा अध्यक्ष ने निरीक्षण कर देखी वार्ड की हकीकत

देवरिया: नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती अलका ¨सह रविवार को नपा आपके द्वार कार्यक्रम के तहत व वार्ड नंबर दस का भ्रमण किया तथा लोगों से वार्ड की समस्याएं से रूबरू हुई। कई समस्याओं को तत्काल निस्तारण करने का निर्देश दिया। नपा अध्यक्ष सबसे पहले पूरे वार्ड का इस चिलचिलाती धूप में अपने कर्मचारियों के साथ निरीक्षण किया तत्पश्चात वार्ड के निवासियों से उनकी समस्याएं सुनी। कुछ लोगों ने कहा कि इस वार्ड जल निक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 09:52 PM (IST)
        

महिला को अधमरा कर बागीचे में फेंका, गंभीर

देवरिया: थाना क्षेत्र के रामपुर के नदहवा टोला स्थित बागीचे में अधमरा कर फेंकी गई एक महिला मिली। लहूलुहान स्थिति में लोगों ने उपचार के लिए उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां से उसे जिला अस्पताल भेज दिया गया। घटना को भूमि विवाद से जोड़कर देखा जा रहा है। रविवार की सुबह दस बजे एक महिला लहूलुहान स्थिति में रामपुर के नदहवा टोला स्थित एक बागीचे में दिखी। वह बेहोश थी। लोगों ने सूचना पर पुलिस म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 09:51 PM (IST)
        

कलश यात्रा के साथ मारुति महायज्ञ शुरु

देवरिया: क्षेत्र के ग्राम फुलवरिया लाला में आयोजित पांच दिवसीय पंचकुंडात्मक होमात्मक मारुति महायज्ञ का शुभारंभ रविवार को कलश यात्रा के साथ हुआ। यज्ञाचार्य महामंडलेश्वर रामबलीदास जी महाराज के नेतृत्व में यज्ञ मंडप से निकल कर कलश यात्रा सरयू तट पर पहुंची और श्रद्धालुओं ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच कलश भरा। यज्ञ का समापन 28 मई को हवन पूजन के साथ होगा। इस दौरान ग्राम प्रधान रामबदन यादव, रामनेरश यादव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 09:51 PM (IST)
        

भगाई गई किशोरी देवरिया से बरामद

देवरिया: स्थानीय स्थानीय थानाक्षेत्र के एक गांव से 20 दिन पूर्व भगाई गई किशोरी को पुलिस ने देवरिया रेलवे स्टेशन के समीप से बरामद कर लिया। किशोरी के गांव का ही एक युवक बहला फुसलाकर भगा ले गया। परिजनों ने पुलिस को तहरीर दिया पुलिस मामले की छानबीन में जुटी, लेकिन कोई सफलता हासिल नही हो सकी। थानाध्यक्ष भाटपाररानी एमपी द्विवेदी ने किशोरी के बरामद होने की पुष्टि की। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 09:51 PM (IST)
        

थाने से भाग निकला अपहरण का आरोपी

देवरिया: भटनी थाने से अपहरण के एक आरोपी के फरार होने का मामला प्रकाश में आया है। सूचना जब पुलिस को मिली तो होश उड़ गए और पुलिस टार्च लेकर पूरी रात उसको जगह-जगह छापेमारी कर खोजती रही, लेकिन उसका पता नहीं चल सका। भटनी थाना क्षेत्र के एक गांव में चार दिन पूर्व एक बरात आई थी। द्वारपूजा व गुरहत्थन के बाद दुल्हन बनने वाली लड़की फरार हो गई। पूरी रात लड़की की तलाश की गई, लेकिन उसका पता नहीं चल सका। इस माम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 09:51 PM (IST)
        

आग से रिहायशी झोपड़ी सहित हजारों का सामान राख

देवरिया : क्षेत्र के ग्राम अवधपुर में रविवार की सुबह भोजन बनाते समय लगीे आग से रिहायशी झोपड़ी सहित उसमें रखा हजारों का सामान जलकर राख हो गया । ग्रामीणों के अथक प्रयास से आग पर काबू पाया जा सका। रमाशंकर निषाद पुत्र मुन्नर की रिहायशी झोपड़ी में चूल्हे पर खाना बन रहा था। इसी दौरान उसका पुत्र विकास एक पेड़ पर चढ़ा था। उस पर से उतरते समय गिर कर घायल हो गया। आनन-फानन में परिवार के सदस्य उसे लेकर गौरीबाज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 09:49 PM (IST)
        

मनोरंजन कर विभाग का छापा, हड़कंप

देवरिया : उपनगर स्थित मोबाइल की दुकानों पर चल रहे डाउनलो¨डग सेंटरों पर मनोरंजन कर विभाग ने रविवार को छापा मारा। छापेमारी के दौरान मात्र दो दुकानों का पंजीकरण पाया गया। जबकि करीब डेढ़ दर्जन दुकानें बेखौफ बिना पंजीकरण के चल रही थी। मनोरंजन कर निरीक्षक ने उन्हें एक पखवारे के अंदर पंजीकरण कराने का आदेश दिया। अन्यथा कार्रवाई करने की चेतावनी दी। रविवार की दोपहर मनोरंजन कर निरीक्षक कमलाकांत भाष्कर उपनगर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 09:49 PM (IST)
        

अब मजदूरों को रोजी व रोटी का संकट

देवरिया : गांव के गरीब मजदूरों के लिए चलाई गई भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना मनरेगा का विकास खंड रुद्रपुर में बुरा हाल है। काम करने के बावजूद करीब एक वर्ष से गांवों के मनरेगा मजदूर भुगतान के लिए कार्यालय का चक्कर लगाकर थक चुके हैं। गावों में उन्हें रोजगार के नहीं मिलने से उनके सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। डिजिटल हस्ताक्षर के कारण भुगतान नहीं हो पा रहा है। विकास खंड में 71 ग्राम प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 09:49 PM (IST)
        

चीनी मिल कर्मियों को मिले पेंशन

देवरिया: नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी व चीनी मिल श्रमिकों की संयुक्त बैठक रविवार को चीनी मिल परिसर स्थित मंदिर में राकांपा के पूर्व जिलाध्यक्ष व श्रमिक नेता प्रेमशंकर मिश्र की अध्यक्षता में हुई। मिश्र ने कहा कि जनपद के निगम की चीनी मिलों को सरकार ने बंद कर किसान व मजदूर विरोधी कार्य किया है। आज श्रमिक भुखमरी के कगार पर हैं। सरकार को श्रमिकों को प्रतिमाह पांच हजार पेंशन देना चाहिए। उन्होंने कहा कि क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 09:47 PM (IST)
        

कार्रवाई नहीं तो पांच को करेंगे आत्मदाह

देवरिया: राजकीय परिवहन चालक संघ के अध्यक्ष व मुख्य चिकित्सा अधिकारी के वाहन चालक र र¨वद्र कुमार ने सीएमओ कार्यालय के एक वरिष्ठ लिपिक संजय मिश्र पर कार्यालय में गालियां देने का आरोप लगाया है। इस संबंध में सीएमओ को पत्रक के माध्यम से अवगत कराया गया, लेकिन बाबू के खिलाफ कोई कार्रवाई नही हुई। अगर कार्रवाई नहीं हुई तो 5 जून को दो बजे आत्मदाह करने की चेतावनी दी है। श्री कुमार राघव नगर स्थित एक जलपान गृ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 09:46 PM (IST)
        

गैस को लेकर उपभोक्ताओं का हंगामा

देवरिया : उपनगर के रामपुर चौराहा पर रविवार को एक गैस एजेंसी पर रसोई गैस न मिलने से उपभोक्ताओं ने गोरखपुर-देवरिया मार्ग पर सांकेतिक चक्का जाम कर हंगामा किया। पुलिस के हस्तक्षेप से मामला शांत हुआ। उपभोक्ताओं का आरोप था कि कई दिनों से गैस के लिए आ रहे हैं, लेकिन गैस नहीं मिल रही है। इस संबंध में गैस एजेंसी के प्रोपराइटर पीएन ¨सह ने बताया कि मंगलवार को ही गैस उपलब्ध हो पाएगी। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 09:46 PM (IST)
        

चार दिन बाद पीपा पुल पर आवागमन शुरू

देवरिया: दो दिन की मशक्कत के बाद घाघरा नदी पर बने पीपा पुल का मरम्मत रविवार को पूरा हो गया, जिसके बाद पुल पर आवागमन शुरू हो गया। इससे लोगों ने राहत की सांस ली है। 20 मई को अचानक नदी का जलस्तर बढ़ने से उत्तरी एप्रोच मार्ग पर पानी भर गया। पानी के बहाव के साथ मिट्टी बहने के कारण एप्रोच भी धंस गया, जिसके बाद विभाग ने पुल पर वाहनों का आवागमन रोक दिया था। शनिवार को सुबह अवर अभियंता के देखरेख में पु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 09:44 PM (IST)
        

सुखल अध्यक्ष, मंडल मंत्री बने ओमप्रकाश

देवरिया : अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ के तत्वावधान में रविवार को प्रधान डाकघर परिसर में द्विवार्षिक अधिवेशन का आयोजन किया गया, जिसमें संगठन के पदाधिकारियों का चुनाव हुआ। चुनाव में सुखल यादव अध्यक्ष तथा ओमप्रकाश मिश्र मंडलीय मंत्री चुने गए। अधिवेशन के मुख्य अतिथि प्रांतीय महासचिव चंद्रभान तिवारी की देखरेख में संगठन के पदाधिकारियों का चुनाव हुआ। इसमें सर्वसम्मति से कार्यकारी अध्यक्ष मारकंडेय ¨... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 09:42 PM (IST)
        

सामान्य शिक्षा के साथ व्यावसायिक शिक्षा जरूरी

देवरिया : राज्य शिशिक्षु परिषद के अध्यक्ष नित्यानंद शर्मा ने कहा कि छात्रों को सामान्य शिक्षा के साथ ही व्यावसायिक शिक्षा पर विशेष जोर देना चाहिए। केंद्र और राज्य सरकार व्यावसायिक शिक्षा को लेकर तत्पर हैं, इससे छात्र बेरोजगार नहीं होंगे, बल्कि अपने पैरों पर खड़ा हो सकेंगे। शर्मा रविवार को शहर के क¨लद बिहार इंटरमीडिएट कालेज खरजरवां में सम्मान समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। अध्यक्षता... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 09:38 PM (IST)
        

सिपाही ने शिकायतकर्ता को ही हवालात में डाला

देवरिया : थाना क्षेत्र के ग्राम ठाकुर गौरी में गांव के बाहर ताड़ी बेचने की शिकायत करना एक युवक को महंगा पड़ गया। थाने के एक सिपाही ने शिकायतकर्ता को ही हवालात में डाल दिया। इसकी सूचना मिलने पर गांव के लोग आक्रोशित हो गए और सैकड़ों की संख्या में थाना पहुंच घेराव प्रदर्शन शुरू कर दिया। लोगों का आक्रोश देख पुलिस ने युवक को छोड़ दिया। हालांकि पुलिस दोनों पक्षों के समझौता के बाद युवक को छोड़ने की बात कह रही... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 10:18 PM (IST)
        

तीन बच्चों में मिले अतिकुपोषण के लक्षण

देवरिया : मुख्य विकास अधिकारी द्वारा गोद लिए क्षेत्र के लोहिया ग्राम गंगाचक में शनिवार को बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। अतिकुपोषित सात में से उपस्थित तीन बच्चे जांच में अतिकुपोषित ही मिले। कार्यक्रम में अन्य बच्चों का भी वजन कर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने पोषाहार दिया। धात्री व गर्भवती को भी पुष्टाहार वितरित किया। राज्य कुपोषण मिशन के अंतर्गत सीडीओ द्वारा गोद लिए इस गाव में बीडीओ बरहज मंशाराम ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 10:17 PM (IST)
        

मांगें पूरी न होने पर आंदोलन

देवरिया : देवरिया विकास संघर्ष समिति के तत्वावधान में जिलाधिकारी को तेरह सूत्रीय ज्ञापन सौंपा गया। 5 जून तक मांगें पूरी न होने पर 8 जून को जिला चिकित्सालय परिसर में धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी गई। ज्ञापन में कहा है कि जिला चिकित्सालय में डिजिटल एक्स रे, एमआरआइ मशीन, सीटी स्कैन मशीन लगाया जाए। जिला चिकित्सालय में सर्जन एक है, जबकि दो पद रिक्त है उसपर नियुक्ति की जाए। आइसीयू में बेड और ब्लड बैंक ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 10:16 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »
यह भी देखें