Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 01,2015
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »

देवरिया

किशोरी बरामद, चिकित्सकीय परीक्षण को भेजा

देवरिया : कोतवाली क्षेत्र के एक गांव से फरार किशोरी को पुलिस ने बरामद कर लिया है। पूछताछ में किशोरी ने बताया कि उसे किसी ने भगाया नहीं था, वह अपने मन घर छोड़कर गई थी। हालांकि पुलिस ने उसे चिकित्सकीय परीक्षण के लिए भेज दिया है। बीते 16 फरवरी को किशोरी गायब हो गई थी, जिसके बाद से परिजन परेशान होकर उसकी तलाश में जुट गए। परिजनों ने कोतवाली पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर छानबीन शुरू कर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 10:46 PM (IST)
        

मोटरसाइकिल की ठोकर से छात्रा घायल

देवरिया : बनकटा थाना क्षेत्र के बनकटा सिरसेत गांव निवासी बीकाम की छात्रा रजिया (20) पुत्री नसीमुद्दीन मोटरसाइकिल की ठोकर से घायल हो गई। वह पढ़ने के लिए राजेंद्र बाबू महाविद्यालय में जा रही थी कि सोहनपुर बनकटा मार्ग पर त्रिगुणानंद इंटर कालेज के समीप मोटरसाइकिल सवार ठोकर मार फरार हो गया। उपचार स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया। खामपार थाना क्षेत्र के सरयां गांव निवासी हरिवंश यादव (60)... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 10:45 PM (IST)
        

जालसाजों ने खाते से उड़ाए 1.23 लाख

देवरिया : थाना क्षेत्र के ग्राम अजना निवासी एक व्यक्ति के खाते से जालसाजों द्वारा 1 लाख 23 हजार रुपये निकालने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में पीड़ित ने पुलिस को तहरीर दी है। समाचार लिखे जाने तक मुकदमे की कार्रवाई नहीं हो सकी थी। अजना निवासी नंदलाल सिंह पुत्र रामबड़ाई का लार उपनगर स्थित यूनियन बैंक में खाता है, लेकिन आज तक उन्होंने अपने एटीएम कार्ड का प्रयोग नहीं किया है। सोमवार को वह बैंक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 10:45 PM (IST)
        

यूनियन बैंक शाखा प्रबंधक समेत दो पर मुकदमा

देवरिया : लार स्थित यूनियन बैंक शाखा प्रबंधक समेत दो लोगों के खिलाफ पुलिस ने सोमवार की शाम धोखाधड़ी का मुकदमा पंजीकृत किया। दोनों पर साजिश कर एटीएम कार्ड बदल कर एक लाख 60 हजार रुपये निकाल लेने का आरोप है। एक आरोपी को हिरासत में लेकर पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। लार उपनगर के पिपरा चौराहा निवासी द्वारिका पांडेय का लार उपनगर स्थित यूनियन बैंक में खाता है। तीन दिन पूर्व वे बैंक पहुंचे, तो खाते की जा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 10:44 PM (IST)
        

अपहर्ता फरार, पुलिस करेगी कुर्की की कार्रवाई

देवरिया : थाना क्षेत्र के एक गांव से किशोरी के अपहरण के मामले में फरार आरोपी की संपत्ति अब पुलिस कुर्क करेगी। न्यायालय ने इसके लिए पुलिस को आदेश कर दिया है। उधर किशोरी की बरामदगी के लिए पुलिस छापामारी भी कर रही है। भटनी थाना क्षेत्र के एक गांव से 25 अक्टूबर 2013 को एक किशोरी गायब हो गई। इस मामले में पुलिस ने किशोरी के परिजनों की तहरीर पर सोनू मिश्र निवासी रुस्तमपुर थाना रामपुर कारखाना के खिलाफ ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 10:41 PM (IST)
        

दावत से लौट रहे युवक की हत्या

देवरिया : थाना क्षेत्र के फुलवरिया चौराहा के समीप चनुकी मार्ग पर करमा बाबा स्थान से पुलिस ने ग्रामीणों की सूचना पर सोमवार की सुबह 37 वर्षीय युवक का शव बरामद किया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अन्त्य परीक्षण के लिए भेज दिया। मृतक की चाची की तहरीर पर पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। युवक रविवार की रात रुस्तम बहियारी गांव में दावत खाने गया था। घटना का कारण पुलिस जमीनी विवाद ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 10:41 PM (IST)
        

निवेशकों का पैस लेकर चिट फंड कंपनी फरार , हंगामा

देवरिया : सलेमपुर उपनगर के बस अड्डा के समीप मकान में स्थापित सिलिकन प्रोजेक्ट इंडिया लिमिटेड नामक चिट फंड कंपनी द्वारा सैकड़ों लोगों के लाखों रुपये लेकर फरार होने का मामला प्रकाश में आया है। सोमवार को दर्जनों लोग कंपनी के कार्यालय पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने दो अभिकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। समाचार लिखे जाने तक पुलिस उनसे पूछताछ कर रही थी। नगर में बस अड्डा क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 10:39 PM (IST)
        

सम्मेलन के सफलता की बनी रणनीति, दी जिम्मेदारी

देवरिया : विकास खंड कार्यालय के सभागार में ग्राम प्रधान संघ की बैठक हुई, जिसमें 28 फरवरी को देवरिया में आयोजित जिला सम्मेलन को सफल बनाने का निर्णय लिया गया। साथ ही सम्मेलन को एतिहासिक बनाने के लिए लोगों को जिम्मेदारी दी गई। संबोधित करते जिलाध्यक्ष ब्रजेंद्र मणि ने कहा कि आज न्याय पंचायतों को पुन: स्थापित करने की जरुरत है। पंचायतों को पूरी तरह अधिकार विहीन कर दिया गया है। पंचायत एक्ट को लागू कि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 10:38 PM (IST)
        

न्यायालय में सुनवाई की रणनीति तय

देवरिया : टीईटी संघर्ष मोर्चा की बैठक टाउन हाल परिसर में हुई। बैठक में 25 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई को लेकर रणनीति तय की गई। बैठक को संबोधित करते हुए अमरदेव सिंह ने कहा कि अभ्यर्थी अपना हौसला बुलंद रखें, क्योंकि सरकार को 97 व 105 तक अंक पाने वालों को नियुक्ति पत्र देना ही पड़ेगा। दीनानाथ जायसवाल ने कहा कि काउंसलिंग कराए हुए अभ्यर्थी कोष में योगदान कर के कोष को मजबूत करें। जिला प्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 10:38 PM (IST)
        

वेतन की मांग को लेकर बीएसए से मिले नवनियुक्त शिक्षक

देवरिया :वेतन भुगतान की मांग को लेकर नवनियुक्त शिक्षकों का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को जिला बेसिक शिक्षाधिकारी से मुलाकात की। उत्तर प्रदेश दूरस्थ बीटीसी शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार यादव के नेतृत्व में शिक्षकों ने जिन ब्लाकों का वेतन बिल अभी तक नहीं भेजा गया है उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की। बेसिक शिक्षाधिकारी मनोज मिश्र ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि शीघ्र ही उनकी मांगों पर विचार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 10:36 PM (IST)
        

रैली निकाल छात्रों ने किया जागरूक

देवरिया : रेशमा देवी महाविद्यालय अमवां सोहनरिया के राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्र-छात्राओं ने सोमवार को लीलावती देवी महिला महाविद्यालय से रैली निकाल कर हरैया के धोबी टोला में ग्रामीणों को पल्स पोलिया, मतदान, कन्या भू्रण हत्या के बारे में जानकारी दी तथा साफ-सफाई की। दूसरे पहर में गोष्ठी का भी आयोजन किया गया। इस दौरान महाविद्यालय के संस्थापक रामआधार सिंह, प्राचार्य नीलम पांडेय, आलोक कुशवाहा, ममता सि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 10:35 PM (IST)
        

निरंकारियों का विशाल समागम, किया रक्तदान

देवरिया : संत निरंकारी समागम व विशाल रक्तदान शिविर में 100 महात्माओं ने पंजीकरण कराया, जिसमें 80 महात्माओं ने रक्तदान किया। रक्तदान करने वालों में उपेंद्र कुमार यादव, नागेंद्र कुमार चौहान, पंकज कुमार, चंद्रदीप प्रसाद, ओमप्रकाश, संध्या, चंद्रावती देवी, पुष्पा देवी, रणजीत चौहान, मोहन यादव, तारा देवी, मदनलाल, धर्मावती देवी, गुडडी देवी आदि शामिल रहे। रक्तदान शिविर में योगदान करने वालों में जिला चिकित... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 10:35 PM (IST)
        

लोकसभा व विधानसभा के सिद्धांतों पर पंचायत चुनाव

देवरिया : जिलाधिकारी शरद कुमार सिंह ने कहा कि ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत और जिला पंचायत के प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्रों का परिसीमन लोकसभा व विधानसभा क्षेत्रों के निर्धारित सिद्धांतों के आधार पर किया जाएगा। इसके तहत सामान्य निर्वाचन 2015 कराया जाएगा। निर्वाचन व परिसीमन की तिथि निर्धारित कर दी गई है। श्री सिंह ने सोमवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि ग्राम, क्षेत्र व जिला पंचायत क्षेत्रों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 10:33 PM (IST)
        

क्राफ्ट व विज्ञान प्रदर्शनी के माडलों ने मन मोहा

देवरिया : गोरखपुर रोड स्थित सूर्या एकेडमी के सभागार में सोमवार को चार हाउसों सेटर्न, यूरेनस, वीनस एवं जुपीटर में विभक्त छात्र-छात्राओं द्वारा आर्ट/क्राफ्ट एवं विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया, जिसमें छात्रों ने आकर्षक माडल प्रस्तुत किए। उद्घाटन मुख्य अतिथि डा.शशिप्रभा गुप्ता, डा.एसपी गुप्ता व वरिष्ठ अधिवक्ता एसपी सिंह द्वारा मा सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 10:32 PM (IST)
        

भाटपाररानी को एक सप्ताह दिन में नहीं मिलेगी बिजली

देवरिया : विद्युत कटौती से जूझ रहे भाटपाररानी तहसील क्षेत्र के लोगों के लिए एक बुरी खबर है। एक सप्ताह तक दिन में बिजली नहीं मिलेगी। कारण कि मुख्य लाइन का तार बदलने का कार्य मंगलवार से शुरू हो जाएगा। ऐसे में रात में ही लोगों को बिजली मिलेगी। 132 केवी विद्युत उपकेंद्र से भाटपाररानी उपकेंद्र के लिए मेन लाइन के जरिए आपूर्ति होती है। यह तार जर्जर हो चुका था। इसे बदलने के लिए प्रयास लंबे समय से किया ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 10:30 PM (IST)
        

एपवा बनाएगा एक लाख सदस्य

देवरिया : अखिल भारतीय प्रगतिशील महिला एसोसिएशन (एपवा) के तत्वावधान में सोमवार को 50 सदस्यीय दल ने शहर के विभिन्न मुहल्लों में घर-घर जाकर एक लाख सदस्य बनाए जाने के लिए पर्चा वितरित किया। एपवा की प्रदेश सचिव गीता पांडेय ने बताया कि केंद्र सरकार से लेकर प्रदेश सरकार तक की कानून व्यवस्था महिलाओं के सम्मान व सुरक्षा की विरोधी हैं। प्रदेश में दहशत का माहौल है। संगठन की महिलाओं के सामने चुनौती है। ऐसे ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 10:17 PM (IST)
        

छात्रों की प्रस्तुतियों ने मन मोहा

देवरिया : नगर स्थित न्यू जेनिथ सेंट्रल अकादमी का वार्षिकोत्सव रविवार को सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच मनाया गया। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने मनोहारी गीत व नृत्य प्रस्तुत किया। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि वित्त विहीन प्रबंधन समिति के प्रदेश अध्यक्ष जयप्रकाश मिश्र ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलन कर किया। अंबिका व सनम ने सरस्वती वंदना तथा जया, सुप्रिया व सौम्या ने स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 10:09 PM (IST)
        

भूमि विवाद में मारपीट, तीन घायल

देवरिया: थाना क्षेत्र के ग्राम मंगराइच में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई, जिसमें तीन लोग घायल हो गए। घायलों का उपचार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कराया गया। इस मामले में पीड़ित पक्ष ने पुलिस को तहरीर दी है। दो पक्षों के बीच भूमि को लेकर विवाद चल रहा है। रविवार को उसी भूमि पर एक पक्ष के लोग गंदगी फेंक दिए। जिसके चलते विवाद होने लगा और विवाद इस कदर बढ़ गया कि दोनों तरफ से मारपीट भी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 10:08 PM (IST)
        

गैस विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट, दो घायल

देवरिया: खुखुंदू थाना क्षेत्र के ग्राम परसिया भगौती स्थित गैस एजेंसी पर दो दिन पूर्व हुए विवाद को लेकर रविवार को भी मारपीट हो गई, जिसमें दो लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के जिला अस्पताल पहुंचाया गया। इस मामले में दोनों पक्षों ने पुलिस को तहरीर दी है। समाचार लिखे जाने तक इस मामले में मुकदमे की कार्रवाई नहीं हो सकी थी। दो दिन पूर्व गैस एजेंसी पर गैस लेने गए एक युवक को कर्मचारियों ने मारपीट कर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 10:07 PM (IST)
        

स्कार्पियो की ठोकर से बच्चे की मौत, एक घायल

देवरिया : थाना क्षेत्र के पाननकुंडा गांव में दरवाजे पर खेल रहे दो बच्चे रविवार की शाम स्कार्पियों की ठोकर से घायल हो गए, जिसमें तीन वर्षीय एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि चार वर्षीया एक बालिका गंभीर रूप से घायल हो गई। उसका इलाज गौरीबाजार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। पाननकुंडा गांव निवासी अंश (3) पुत्र विरेंद्र, आंचल (4) पुत्री शैलेंद्र यादव अपने दरवाजे पर खेल रहे थे। इस दौरान तेज गति से... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 10:06 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »
यह भी देखें