Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 01,2014
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »

देवरिया

सीट बढ़ाने के लिए छात्रों ने किया चक्का जाम

देवरिया: स्नातक एवं परास्नातक कक्षाओं में प्रवेश हेतु पंडित दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय गोरखपुर द्वारा सीटें कम कर दी गई है। इससे नाराज होकर बाबा राघवदास भगवानदास स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्रों ने शनिवार को कालेज गेट पर चक्का जाम किया। उपजिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार के आश्वासन पर जाम समाप्त हुआ। विश्वविद्यालय के निर्देश का हवाला देते हुए महाविद्यालय प्रशासन ने बीए व बी काम प्रथम व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 10:16 PM (IST)
        

भलुअनी पुलिस के खिलाफ धरना

देवरिया: भलुअनी पुलिस की कारगुजारियों के खिलाफ अवाम आंदोलित हैं। थाने में पिटाई से क्षुब्ध ग्राम बंगरौली में चल रहे एक कुनबे के अनशन के बाद शनिवार को बरहज पेट्रोल पंप चौराहा पर आपका मोर्चा संगठन ने धरना दिया और अपनी मांगों से संबंधित छह सूत्रीय मांग पत्र उप जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार को सौंपा। पत्र में मांगे न माने जाने पर 25 अगस्त को बरहज की नाकाबंदी करने की चेतावनी दी गई है। धरने को संबोधित करत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 10:16 PM (IST)
        

विदेश भेजने के नाम पर तीन को ठगा

देवरिया: थाना क्षेत्र के बतरौली गांव निवासी एक जालसाज द्वारा तीन बेरोजगारों से हजारों रुपये विदेश भेजने के नाम पर डकार लेने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में पीड़ित बेरोजगारों ने पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस छानबीन में जुट गई है। समाचार लिखे जाने तक मुकदमे की कार्रवाई नहीं हो सकी थी। खुखुंदू थाना क्षेत्र के ग्राम महराजपुर निवासी संदीप गोंड, आद्या शंकर, मईल थाना के बरेजी निवासी अनिल चौहान से... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 10:15 PM (IST)
        

पत्‍‌नी पर चाकू से हमला

देवरिया: उपनगर की एक महिला पर चाकू से पति ने ही हमला कर घायल कर दिया। महिला का उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कराया गया। इस मामले में महिला ने पुलिस को तहरीर दी है। हालांकि कोतवाली पुलिस इस तरह की किसी भी घटना से अनभिज्ञता जता रही है। उपनगर की एक महिला की शादी मईल थाना क्षेत्र के एक गांव में हुई है। महिला व उसके पति के बीच किसी बात को लेकर मनमुटाव है। कुछ दिनों से महिला उपनगर में ही अपने मा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 10:15 PM (IST)
        

उत्पीड़न का विरोध, चक्का जाम

देवरिया: जिला प्रशासन द्वारा पंचायत प्रतिनिधियों किए जा रहे उत्पीड़न के विरोध में तहसील में अनशन कर रहे ग्राम प्रधानों, क्षेत्र पंचायत सदस्यों एवं जनप्रतिनिधियों ने शनिवार को तहसील गेट पर चक्का जाम कर सभा की। उपजिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार व क्षेत्राधिकारी डा. राकेश कुमार मिश्र के आश्वासन पर जाम समाप्त हुआ। इस दौरान करीब तीन घंटे तक आवागमन ठप रहा। चार दिन से अनशनरत ग्राम प्रधानों ने प्रशासन के रवैए ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 10:14 PM (IST)
        

खूब लड़ी मर्दानी वह तो..

देवरिया : 21वीं सदी में भी शील, संकोच व मर्यादा की बेड़ियों में जकड़ी आधी आबादी के लिए देवरिया की पूजा उर्फ गौरी नजीर बन गई है। खुद के सम्मान के खिलाफ उठी हर एक आवाज को नेस्तनाबूत करने का माद्दा रखने वाली एलएलबी की इस छात्रा के अदम्य साहस का आज हर कोई कायल है। इसी का परिणाम है कि पुलिस अधीक्षक डा. शिवसिंपी चन्नप्पा ने भी पूजा के साहस को सम्मानित करने की घोषणा की है। भलुअनी थाना क्षेत्र के परसिया ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 10:14 PM (IST)
        

शाबास पूजा, तुझ सा नहीं दूजा

देवरिया : देवरिया को तुम पर नाज है पूजा। कल की घटना से पहले और आज तक तेरे जैसा कोई दूजा नहीं मिला। वाकई, गलत बात का विरोध करके तुमने मेधा से उर्वर इस सरजमीं का मान बढ़ा दिया। तुम्हारे जैसी युवतियां ही तो मैरी काम से लेकर मर्दानी की छवि रचती हैं। घर से बाहर निकलने वाली बेटियों का तुम्हे सलाम। न्यू कालोनी स्थित संत विनोबा पीजी कालेज के निकट शोहदों को छनौटा से पीटने वाली पूजा को लेकर कुछ इसी तरह की ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 10:13 PM (IST)
        

टैंकर की चपेट में आकर बाइक सवार गंभीर

देवरिया : गौरीबाजार थाना क्षेत्र में बैतालपुर स्थित माडल शाप के निकट गोरखपुर मार्ग पर शुक्रवार की देर शाम तेज रफ्तार टैंकर ने बुलेट सवारों को ठोकर मार दिया, जिससे दोनों घायल हो गए। दुर्घटना के बाद चालक टैंकर लेकर फरार हो गया। आसपास के लोगों ने 108 एम्बुलेंस बुलाकर घायलों को अस्पताल भेजा। बताते हैं कि रोहुआर के ग्राम प्रधान मंटू मिश्रा गांव के ही शिवनरेश के साथ बुलेट पर सवार होकर घर जा रहे थे। मा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:23 PM (IST)
        

एनसीसी के लिए 259 छात्रों का ट्रायल

देवरिया: बाबा राघवदास भगवानदास स्नातकोत्तर महाविद्यालय आश्रम बरहज में राष्ट्रीय कैडेट कोर के लिए कैडेट ट्रायल का आयोजन हुआ। नगर स्थित तीन कालेजों के 259 छात्र/छात्राओं ने ट्रायल के फिजीकल एवं लिखित परीक्षा में हिस्सा लिया। 49 यूपी एनसीसी बटालियन के कर्नल डीके सिंह के देखरेख में कैडेटों का ट्रायल आरंभ हुआ, जिसमें बाबा राघवदास भगवानदास स्नातकोत्तर विद्यालय के 70, श्रीकृष्ण इंटर कालेज आश्रम बरहज ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:22 PM (IST)
        

बीडीओ के खिलाफ प्रधानों ने खोला मोर्चा

देवरिया : गौरीबाजार खंड विकास अधिकारी के व्यवहार से क्षुब्ध ग्राम प्रधानों ने शुक्रवार को मोर्चा खोल दिया। प्रधानों ने जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करते हुए डीएम को संबोधित ज्ञापन एडीएम प्रशासन को सौंपा। जिला प्रशासन ने आश्वासन दिया कि प्रधानों की समस्याओं का शीघ्र निस्तारण होगा। प्रधान संघ के पूर्व अध्यक्ष जीउत यादव के नेतृत्व में गौरीबाजार क्षेत्र के दो दर्जन प्रधान जिला मुख्यालय पहुंचे। टाउन हाल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:22 PM (IST)
        

गबन के मामलों में सीडीओ सख्त, अभिलेख तलब

देवरिया : शासन द्वारा संचालित योजनाओं के धन में अनियमितता व गबन के मामले उजागर होने के बाद भी धन की वसूली न होने पर सीडीओ ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। उन्होंने पंचायती राज विभाग से पांच वर्ष तक के मामलों को तलब किया है। मुख्य विकास अधिकारी कैप्टन आलोक शेखर तिवारी ने अनियमितता व गबन के मामलों की पुष्टि के बावजूद धन की रिकवरी न करने पर कड़ी चेतावनी दी है। जांच में प्रधान और कर्मचारियों द्वारा अनिय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:21 PM (IST)
        

ग्राम प्रधान ने की मारपीट

देवरिया: थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी शर्मा धोबी पुत्र रंगलाल ने तहरीर पुलिस को दी है, जिसमें कहा है कि ग्राम प्रधान पर मामूली बात को लेकर पिटाई का आरोप लगाया है। उसका कहना है कि प्रधान ने उससे धोबी घाट के लिए पैसा मांगा, लेकिन जब शर्मा ने पैसा देने से इंकार किया तो उसकी पिटाई कर दी गई। हालांकि ग्राम प्रधान का कहना है कि सभी आरोप बेबुनियाद है। मेरे द्वारा किसी की भी पिटाई नहीं की गई है। मुझे साज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:21 PM (IST)
        

हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए प्रधानों का प्रदर्शन

देवरिया : लार विकास खंड के ग्राम सरकड़ा के प्रधान पति पर हमले के आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर शुक्रवार को लार के प्रधानों ने थाने पर प्रदर्शन किया और इंस्पेक्टर से मुलाकात कर जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। गिरफ्तारी न होने पर आंदोलन की चेतावनी भी प्रधानों ने दी है। लार ब्लाक सभागार में प्रधानों ने बैठक के दौरान कहा कि सरकड़ा के प्रधान पति रामविलास यादव को एक सोची समझी साजिश के त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:20 PM (IST)
        

पंचायत विभाग से हटेंगे छह लिपिक

देवरिया : शौचालय निर्माण व ग्राम पंचायतों को दी जाने वाली धनराशि का अभिलेख पूर्ण न होने पर मुख्य विकास अधिकारी कैप्टन आलोक शेखर तिवारी ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए ग्राम्य विकास विभाग के छह लिपिकों का सबंद्धीकरण समाप्त करने का निर्देश डीपीआरओ को दिया है। पंचायती राज विभाग में 15 कर्मचारी तैनात हैं, जिनमें छह कर्मचारी ग्राम्य विकास विभाग के हैं, जबकि तीन कर्मचारी संविदा के हैं। इसके बावजूद कार्य ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:20 PM (IST)
        

एसडीएम से वार्ता विफल, अनशन जारी

देवरिया: उत्पीड़न के विरोध में तहसील परिसर में चल रहा बरहज ब्लाक के ग्राम प्रधानों का अनशन तीसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रहा। इसके पूर्व उपजिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार व ग्राम प्रधान संघ के मध्य वार्ता बेनतीजा रही। शुक्रवार को उपजिलाधिकारी ने आंदोलन समाप्त करने के लिए आंदोलनकारियों को वार्ता के लिए आमंत्रित किया। पूर्व जिला पंचायत सदस्य जयप्रकाश के नेतृत्व में एसडीएम कक्ष में करीब एक घंटे तक चली व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:19 PM (IST)
        

एम्बुलेंस पर गिरा पेड़

देवरिया : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का अपना एंबुलेंस है। गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजने या जिला मुख्यालय से दवा लाने समेत अन्य कार्यों में इसका उपयोग होता है। शुक्रवार को दिन में अस्पताल परिसर में खड़ी एम्बुलेंस पर एक शीशम का पेड़ गिर पड़ा, जिससे वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। घंटों तक पेड़ एम्बुलेंस पर पड़ा रहा, लेकिन किसी ने उसे हटवाने की जहमत नहीं उठाई। एम्बुलेंस के क्षतिग्रस्त होने में लोग विभाग क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:19 PM (IST)
        

सर्पदंश से बच्ची की मौत

देवरिया: भटनी थाना क्षेत्र के रायपुरा घांटी निवासी कुमारी चिंता (14) पुत्री किशोर राजभर को गुरुवार की रात सोते समय सर्प ने डस लिया। घटना के बाद परिजन उसका झाड़ फूक कराए। इसके बाद वे उसे बलिया जनपद स्थित अमवा के सती माई स्थान ले गए, लेकिन वहां भी उन्हे राहत नहीं मिली और उसकी मौत हो गई। इसके बाद परिजन शव लेकर गांव पहुंचे और अंतिम संस्कार कर दिए। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:18 PM (IST)
        

119 बोरी चावल बरामद, हड़कंप

देवरिया : उपजिलाधिकारी अजय कुमार श्रीवास्तव ने शुक्रवार को उपनगर के गुदरी बाजार के एक मकान में छापेमारी कर 119 बोरी सरकारी खाद्यान्न बरामद किया। मामले में ईसी के तहत मुकदमे की कार्रवाई चल रही है। उपजिलाधिकारी को किसी ने सरकार खाद्यान्न छिपाकर रखे जाने की सूचना दी, जिसे कालाबाजार में बेचा जाना था। एसडीएम ने पूर्ति निरीक्षक ओंकार नारायण पति त्रिपाठी को सूचना देकर दलबल के साथ मौके के लिए रवाना हो ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:18 PM (IST)
        

मौर्य एक्सप्रेस में महिला ने जना बच्चा

देवरिया : अमृतसर से बिहार प्रांत के छपरा जिले के लिए रवाना मौर्य एक्सप्रेस शुक्रवार को सुबह एक अनूठे घटनाक्रम की गवाह बनी। ट्रेन के आरक्षित कोच में सवार एक महिला ने स्वस्थ्य शिशु को जन्म दिया। कुदरत का यह करिश्मा आम होते ही विभागीय कर्मी व यात्री दंपती के सहयोग में आगे बढ़े। घटना पूरे दिन चर्चा के केंद्र में रही। आरपीएफ से मिली जानकारी के मुताबिक छपरा जिले के थाना एटवा स्थित ग्राम समउर निवासी अ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:18 PM (IST)
        

शहर में तारों का मकड़जाल, आपूर्ति बदहाल

देवरिया : शहर की विद्युत आपूर्ति व्यवस्था जर्जर पोल व तारों के सहारे है। वहीं शहर के कई मुहल्ले ऐसे हैं, जहां पोल नहीं है। आलम यह है कि एबीसी केबल न लगने से कटिया कनेक्शन वालों की चांदी है। वे हर माह विभाग का लाखों रुपये का नुकसान कर रहे हैं। जागरण टीम ने शुक्रवार को शहर के भटवलिया दक्षिणी वार्ड का दौरा किया तो कुछ अलग ही तस्वीर उभर कर आई। सलेमपुर रोड से वार्ड में प्रवेश करते ही शुरू में कई कटिय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:17 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »
यह भी देखें