Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 01,2014
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »

देवरिया

गैस रिसाव से लगी आग, दो झुलसे

देवरिया: उपनगर के पुरानी कोतवाली के समीप भोजन बनाते समय अचानक गैस रिसाव से आग लग गई। आसपास के लोगों के सहयोग से आग पर काबू पाया जा सका। इस दौरान बुझाते समय दो लोग झुलस गए। उनका इलाज प्राइवेट चिकित्सक के यहां कराया गया। जानकारी के अनुसार सुनील कुमार के यहां शनिवार को घरेलू कार्यक्रम था, जिसमें लोगों को भोजन भी कराना था। इसलिए सुबह गैस पर भोजन पकाया जा रहा था। इसी बीच गैस रिसाव से आग पकड़ लिया। यह ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 06:00 PM (IST)
        

डीआइजी ने टटोली पुलिस महकमे की नब्ज

देवरिया : शनिवार की शाम जिला मुख्यालय पहुंचे गोरखपुर परिक्षेत्र के डीआइजी डा.संजीव कुमार गुप्ता ने पुलिस महकमे की नब्ज टटोलते दो टूक कहा कि त्यौहारों की संवेदनशीलता के मद्देनजर सावधान रहना होगा। सूचनाओं का उच्चाधिकारियों तक त्वरित प्रेषण सुनिश्चित करना होगा। इसमें शिथिलता कतई क्षम्य नहीं होगी। पुलिस लाइन के मनोरंजन कक्ष में मातहतों को मुखातिब डीआइजी ने क्राइम बैठक का आगाज हत्या, लूट व डकैती जैस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 06:00 PM (IST)
        

डिप्टी डायरेक्टर ने जाना लोहिया गांव का हाल

क्रासर-शत-प्रशित शौचालयों को पूर्ण करें : डीपीआरओ जागरण संवाददाता, रामपुर कारखाना/देवरिया : पंचायत विभाग के डिप्टी डायरेक्टर डीके सक्सेना ने शनिवार को विकास खंड रामपुर कारखाना व तरकुलवा के लोहिया गांव की जमीनी हकीकत जानी। श्री सक्सेना ने रामपुर कारखाना के लोहिया गांव सामीपट्टी में पहुंच कर तय मानकों का बिंदुवार समीक्षा की, जहां लगभग सबकुछ ठीक-ठाक मिला। सफाई व्यवस्था बनाए रखने के लिए संबंधित कर्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 06:00 PM (IST)
        

टेंडर में अनियमितता, ठेकेदारों ने सौंपा ज्ञापन

देवरिया : सिंचाई विभाग के टेंडर में अधीक्षण अभियंता द्वारा मनमानी करने को लेकर ठेकेदारों ने शनिवार को राज्यपाल को संबोधित तीन सूत्री ज्ञापन एडीएम वित्त एवं राजस्व राजकेश्वर को सौंपा। ठेकेदारों ने टेंडर प्रक्रिया निरस्त करने की मांग की है। अधीक्षण अभियंता सिंचाई कार्य मंडल-प्रथम गोरखपुर ने नहरों की पुनस्र्थापना के लिए 253 करोड़ रुपये का टेंडर एए ग्रुप में निकाला है, जिससे मंडल के एबीसीडीई श्रेणी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 06:00 PM (IST)
        

बीएसए के खिलाफ शिक्षको ने खोला मोर्चा

देवरिया : स्थानीय बीआरसी परिसर में शनिवार को प्राथमिक शिक्षक संघ व जूनियर शिक्षक संघ के तत्वावधान में शिक्षकों ने बैठक की। शिक्षकों ने बीएसए द्वारा चलाए जा रहे जांच अभियान का विरोध जताते हुए उन पर कदाचार के आरोप मढ़े। बीआरसी से प्रदर्शन करते हुए शिक्षक तहसील में पहुंचे और ज्ञापन सौंपा। बीएसए के खिलाफ कार्रवाई न होने पर शिक्षको ने शिक्षण कार्य के साथ साथ अन्य कार्यों का बहिष्कार करने की चेतावनी द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 06:00 PM (IST)
        

शराब के अवैध कारोबारियों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई

देवरिया : एसपी के निर्देश पर गौरीबाजार पुलिस ने 11 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की है। सरैंया डिस्टिलरी के लोगो पर अपमिश्रित शराब का कारोबार करने के सभी आरोपी फिलहाल पुलिस की पकड़ में हैं। पुलिस के मुताबिक 21 व 22 अगस्त को थाना क्षेत्र के कटाई गांव में अपमिश्रित शराब बनाते कुल ग्यारह लोग रंगेहाथ पकड़े गए। उनके कब्जे से करोड़ों रुपये की अवैध सामग्री पुलिस ने पकड़ी। छानबीन में पता चला कि अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 06:00 PM (IST)
        

रसोईयों ने भरी हुंकार

देवरिया : उत्तर प्रदेश रसोईया कर्मचारी सभा के तत्वावधान में जनपद के विभिन्न हिस्सों आई रसोईयों ने शनिवार को अध्यक्ष गीता पांडेय के नेतृत्व में जोरदार प्रदर्शन किया। रसोईयों ने कलेक्ट्रेट पहुंच जिलाधिकारी को नौ सूत्री मांगपत्र सौंपा। मानदेय व अन्य मांगों को लेकर रसोईयों का जुलूस राघवनगर स्थित ऐपवा कार्यालय से प्रदर्शन करते हुए कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचा। वहां सभा का आयोजन हुआ। अध्यक्षता धर्मराज मिश्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 06:00 PM (IST)
        

ट्रेन में भिड़े आरपीएफ व सिविल सिपाही

देवरिया : वाराणसी से गोरखपुर जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस के विकलांग बोगी में चढ़ने को लेकर आरपीएफ व सिविल पुलिस के जवान के बीच विवाद हो गया। कहासुनी के दौरान लोगों ने बीच-बचाव कर दोनों को अलग कराया। सुबह वाराणसी से गोरखपुर जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस में काफी भीड़ थी। एक महिला सिपाही वर्दी पहने विकलांग बोगी में घुस गई। बोगी में मौजूद आरपीएफ के सिपाही ने उसे लार रोड में बोगी से उतरने की बात कही, लेकिन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 05:59 PM (IST)
        

जहरीला पदार्थ खाने से भटनी में मां-बेटी की मौत

देवरिया : थाना क्षेत्र के ग्राम उसका में जहरीला पदार्थ खाने से मां के साथ छह वर्ष की मासूम की भी हालत खराब हो गई। इलाज के लिए गोरखपुर ले जाते समय महिला ने रास्ते में दम तोड़ दिया, जबकि बेटी की मौत जिला अस्पताल में हुई। शनिवार की शाम मां-बेटी का अंतिम संस्कार कर दिया गया। परिवार में कोहराम मच गया है। गांव निवासी कैलाश मजदूरी कर परिवार की आजीविका चलाता है। घर में उसकी पत्‍‌नी कुसुमावती देवी तथा इकल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 05:59 PM (IST)
        

महिलाएं अपनी ताकत पहचानें : गजाला लारी

देवरिया : महिलाओं को अपनी ताकत पहचानने की जरूरत है। महिलाएं ही एक ताकतवार समाज का निर्माण करती हैं। आगे बढ़ने वाली महिलाएं यदि विरोध झेल लें तो उसे कोई ताकत नहीं रोक सकती। उक्त बातें रामपुर कारखाना क्षेत्र की विधायक व बाल विकास समिति की प्रदेश सलाहकार गजाला लारी ने शनिवार को पथरदेवा क्षेत्र के ग्राम मलघोट विरैचा स्थित स्वर्ण जयंती इंटरमीडिएट कालेज परिसर में महिला सशक्तीकरण पर आयोजित संगोष्ठी में क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 05:59 PM (IST)
        

अपर खाद्य आयुक्त ने किया डीएसओ आफिस का निरीक्षण

कैच वर्ड : कार्रवाई चित्र परिचय..20डीइओ-13जेपीजी जिला पूर्ति विभाग का निरीक्षण करते अपर खाद्य आयुक्त बाबूलाल श्रीवास। जागरण जागरण संवाददाता, देवरिया : शासन के निर्देश पर अपर खाद्य आयुक्त लखनऊ बाबूलाल श्रीवास शनिवार को देवरिया पहुंचे, जहां उन्होंने जिला पूर्ति अधिकारी और जिला खाद्य विपणन कार्यालय का निरीक्षण किया। वहीं कोर्ट केस का अवलोकन किया। अपर खाद्य आयुक्त श्रीवास जिला पूर्ति कार्यालय पह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 05:59 PM (IST)
        

एडीओ पंचायत पर हमला, फायरिंग में एक घायल

देवरिया : खंड विकास अधिकारी के सरकारी आवास में सो रहे एडीओ पंचायत पर शुक्रवार की रात बदमाशों ने हमला बोल दिया। बदमाशों ने पहले ईट-पत्थर चलाए। इसके बाद रोशनदान से पांच राउंड फायरिंग की। आवास में मौजूद एडीओ के रिश्तेदार गोली लगने से घायल हो गए । कोतवाली पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मऊ जनपद के कोपागंज निवासी दिनेश तिवारी सलेमपुर विकास खंड में सहायक विकास अधिकारी पंचायत पद प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 05:59 PM (IST)
        

छह प्रधानाध्यापक सहित नौ शिक्षक निलंबित

देवरिया : गौरीबाजार विकास खंड क्षेत्र के खंड शिक्षाधिकारी आलोक कुमार यादव द्वारा विद्यालयों के औचक निरीक्षण में अनुपस्थित मिले छह प्रधानाध्यापक सहित नौ शिक्षकों के निलंबन की संस्तुति पर बीएसए ने शनिवार मुहर लगा दी। ये सभी शिक्षक बिना किसी सूचना के ड्यूटी के दौरान गायब पाए गए थे। जनपद में औचक निरीक्षण अभियान तहत बीएसए मनोज कुमार मिश्र शिक्षकों पर नकेल कसने की कवायद में जुटे हैं, ताकि स्कूलों में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 05:59 PM (IST)
        

किसान दिवस में भाकियू का हंगामा

सिद्धार्थनगर : कृषि विभाग के तत्वावधान में आयोजित किसान दिवस गुरुवार को भारतीय किसान यूनियन के हंगामे का भेंट चढ़ गया। जिले में निजी दुकानों व सहकारी समितियों पर रेट से अधिक मूल्य पर यूरिया की बिक्री को लेकर कृषि भवन का गेट कार्यकर्ताओं ने बंद कर धरना दिया और जमकर नारेबाजी की। किसान दिवस में भारतीय किसान यूनियन के जिला उपाध्यक्ष इन्द्रजीत दूबे ने कहा कि पूरे जिले में कीमत से अधिक रेट पर यूरिया ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:35 PM (IST)
        

गायब मिले 11 शिक्षक, निलंबित

देवरिया: गुरुवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी के नेतृत्व में तीन ब्लाकों के 120 स्कूलों का औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान अनुपस्थित रहने पर जहां 11 शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया वहीं शिक्षामित्र से अध्यापक बने तीन तथा चार-चार शिक्षामित्रों व अनुदेशकों के विरुद्ध सेवा समाप्ति की नोटिस जारी करने की कार्रवाई की गई। निलंबित शिक्षकों में चार प्रधानाध्यापक व सात सहायक अध्यापक शामिल हैं। बीएसए की इस का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:33 PM (IST)
        

खिलाडि़यों का चयन ट्रायल 22 को

जागरण संवाददाता,देवरिया: खेल निदेशालय के तत्वावधान में 22 सितंबर को रविंद्र किशोर शाही स्पोर्ट्स स्टेडियम में महिला खिलाड़ियों का तृतीय चरण का चयन ट्रायल सुबह दस बजे से होगा। यह जानकारी गुरुवार को देते हुए क्रीड़ा अधिकारी एसडीएस यादव ने बताया है कि महिला खिलाड़ियों का हाकी, टेनिस, एथलेक्टिस एवं बैडमिंटन खेलों में चयन किया जाएगा। चयन ट्रायल में भाग लेने वाली महिला खिलाड़ियों उम्र माह दिसंबर तक 25 वर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:31 PM (IST)
        

हक के लिए सड़क पर उतरे रोजगार सेवक

देवरिया: ग्राम रोजगार सेवकों का उत्पीड़न अब संगठन किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगा। जनपद के अधिकारी रोजगार सेवकों का मानसिक, आर्थिक उत्पीड़न कर रहे हैं। जिसका प्रमाण पिछले 22 माह से इन्हें मानदेय न मिलना है। यह बातें उप्र ग्राम रोजगार सेवक संघ के प्रदेश अध्यक्ष देवेन्द्र प्रताप शाही ने कही। वह गुरुवार को प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर आयोजित चेतावनी रैली को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:31 PM (IST)
        

डिप्टी सीएमओ ने किया पीड़ित प्रसूता का बयान दर्ज

देवरिया : क्षेत्र के ग्राम जमुनहीं में चार दिन पूर्व प्रसव के दौरान नवजात का हाथ टूटने के मामले की जांच करने पहुंचे डिप्टी सीएमओ एके सिंह ने प्रसूता का बयान दर्ज किया। गांव निवासी श्रवण ने सीएमओ से शिकायत की थी कि उसकी पत्‍‌नी का प्रसव स्थानीय अस्पताल में हुआ था। प्रसव के दौरान नर्स की लापरवाही के कारण नवजात का हाथ टूट गया। बाद में उसकी मौत हो गई। एक दिन पूर्व नर्स ने अपने बयान में जच्चा-बच्चा क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:30 PM (IST)
        

मुकदमा दर्ज न कराने पर बीडीओ को फटकार

देवरिया : सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं में अनियमितता की पुष्टि होने के बाद भी प्रधान और सचिव पर मुकदमा दर्ज न कराने पर मुख्य विकास अधिकारी कैप्टन आलोक शेखर तिवारी ने बीडीओ और एपीओ को फटकार लगाई है। उन्होंने एपीओ को 24 सितंबर तक मुकदमा दर्ज न कराने पर संविदा समाप्त करने का निर्देश दिया है। रामपुर कारखाना विकास खंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत पांडेयपुर में विकास कार्यो में अनियमितता की शिकायत ग्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:29 PM (IST)
        

अभिलेख न देने पर सचिव निलंबित

देवरिया : सोशल आडिट के दौरान सचिव द्वारा ग्राम पंचायत में हुए विकास कार्यो का अभिलेख मुहैया न कराने पर मुख्य विकास अधिकारी कैप्टन आलोक शेखर तिवारी ने गुरुवार को सचिव को निलंबित कर दिया। सदर विकास खंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत सकरापार में गुरुवार की शाम मुख्य विकास अधिकारी श्री तिवारी सोशल आडिट करने पहुंचे, जहां अन्य विभागों के कर्मचारी व अधिकारी मौजूद रहे। सीडीओ ने सचिव से ग्राम पंचायत में हुए वि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:29 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »
यह भी देखें