Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 24,2014
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »

देवरिया

छेड़छाड़ के विरोध पर युवती को चाकू मारा

देवरिया : बघौचघाट थाना क्षेत्र में गुरुवार को छेड़छाड़ के विरोध पर मनचले ने गांव की ही युवती पर चाकू से हमला कर दिया। गनीमत रही कि चाकू युवती के हाथ में लगा। युवती के शोर मचाने पर ग्रामीणों के आने से पहले ही मनचला जान से मारने की धमकी देते हुए साथी के साथ फरार हो गया। युवती की तहरीर पर पुलिस ने दो युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। बघौचघाट थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती कस्बे में एक प्रतिष्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Jul 2014 09:26 PM (IST)
        

काम ऐसा करो कि दिल से सलाम करें लोग : आरपी शाही

देवरिया : बुद्ध स्नातकोत्तर महाविद्यालय रतसिया कोठी देवरिया के बीएड द्वितीय सत्र के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि लेफ्टिनेंट जनरल आरपी शाही कोर कमांडर, द्वितीय कोर भारतीय थल सेना ने कहा कि जीवन में लक्ष्य की प्राप्ति के लिए जुनून सबसे जरूरी है। जैसे तैसे तो सभी जी रहे हैं, काम ऐसा करो कि दिल से लोग सलाम करें। विशिष्ट अतिथि डा.रामनरेश सिंह मंजुल ने कहा कि परिश्रम की आग में जो तपक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Jul 2014 09:26 PM (IST)
        

विकलांगों का सीएमओ कार्यालय पर धरना

देवरिया : राष्ट्रीय विकलांग एकता मंच के तत्वावधान में विकलांगों ने गुरुवार को मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय के सामने धरना दिया। इस दौरान विकलांग प्रमाण पत्र जारी न करने पर आक्रोश व्यक्त किया। इसके साथ सीएमओ को ज्ञापन सौंपा। धरने को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि विकलांग प्रमाण पत्र के लिए आवेदक भटक रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो अपात्र विकलांग हैं उनका प्रमाण पत्र राजनीतिक दबा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Jul 2014 09:25 PM (IST)
        

हाफ मैराथन की तैयारी जोरों पर

देवरिया : राम मनोहर लोहिया सेवा संस्थान व अध्ययन केंद्र भागलपुर एवं सेतु न्यास मुंबई के सौजन्य से महिला सशक्तीकरण पर आगामी 31 जुलाई को रवींद्र किशोर शाही स्पोर्ट्स स्टेडियम आयोजित हाफ मैराथन महिला व पुरुष प्रतियोगिता की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। दौड़ सुबह 6.30 पर प्रारंभ होगी। जिलाधिकारी के निर्देश पर प्रतियोगिता के संयोजक, जिला विद्यालय निरीक्षक दिनेश सिंह ने गुरुवार को जलकल काम्प्लेक्स स्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Jul 2014 09:25 PM (IST)
        

फरार प्रेमी युगल पुलिस के हत्थे चढ़े

देवरिया : कोतवाली पुलिस ने बरहज से एक पखवारा पूर्व फरार प्रेमी युगल को नगर के हरैया वार्ड से गिरफ्तार किया है। दोनों पखवारे भर से पति-पत्‍‌नी की हैसियत से रह रहे थे। पुलिस ने दोनों के परिजनों को इसकी सूचना दे दी है। बरहज थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक का युवती से लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवक के परिजन सलेमपुर के सलाहाबाद में किराए के मकान में रहते हैं। दोनों का प्रेम परवान चढ़ने ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Jul 2014 09:25 PM (IST)
        

अपहृत को बांध रेलवे ट्रैक पर डाला, बच गई जान

देवरिया : आठ दिन पूर्व अपहृत वृद्ध का हाथ-पैर बांध अपहर्ताओं ने उसे स्थानीय रेलवे स्टेशन के पूर्वी ढाला सोहनपार व खड़ेसर के बीच रेलवे ट्रैक पर डाल दिया। ट्रेन की आवास सुन होश में आए वृद्ध ने प्रयास कर खुद को ट्रैक से बाहर किया, तब जाकर उसकी जान बची। उसकी कराह सुन एक राहगीर ने शोर मचाया। मौके पर पहुंचे लोगों ने उसके हाथ-पैर खोले बंधा हाथ पैर खोले और परिजनों को सूचना दी। वृद्ध की गुमशुदगी सदर कोतवाली... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Jul 2014 09:24 PM (IST)
        

मारपीट कर बीस हजार नगदी व जेवर छीने

देवरिया: मदनपुर थाना क्षेत्र के करायल शुक्ल चौराहे पर गुरुवार को दोपहर बारह बजे अचानक हमला कर ग्राम करायल निवासी एक व्यक्ति से गांव का ही एक युवक बीस हजार नगद व जेवर छीन की फरार हो गया। घटना की सूचना पुलिस को दी गई है। अच्छेलाल कन्नौजिया मुंबई में कारोबार करता है। वह गांव आने के बाद बैंक में जमा करने के लिए बीस हजार रुपये लेकर पत्‍‌नी के साथ सेंट्रल बैंक की करायल शाखा पर पहुंचा। वहां मैनेजर ने खा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Jul 2014 09:24 PM (IST)
        

सास व बहू को पीटा

देवरिया : खामपार थाना क्षेत्र के छपिया मिश्र गांव में आपसी विवाद को लेकर कुछ लोगों ने सास व बहू को मारपीट कर घायल कर दिया। घायलों का उपचार स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया। घायल रीता देवी (36) पत्‍‌नी वरूण भारती व उसकी सास रूमाली देवी से गांव के ही कुछ लोग उलझ गए और मारपीट कर घायल कर दिए। महिलाओं का आरोप है कि गांव के कुछ लोग हमसे उलझ जा रहे हैं। हम लोगों के साथ यह दूसरी घटना है। घ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Jul 2014 09:23 PM (IST)
        

देर से पहुंचे चिकित्सक, मरीजों का हंगामा

देवरिया : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सलेमपुर में गुरुवार को सुबह सवा नौ बजे तक कोई चिकित्सक नहीं पहुंचा, जिसको लेकर मरीजों व तीमारदारों ने हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद डा.राजेश कुमार के पहुंचने के बाद लोग शांत हो गए। सुबह आठ बजे रामपुर बुजुर्ग में हुई मारपीट में घायल चार लोगों को लेकर पुलिस अस्पताल पहुंच गई। दर्जनों मरीज पहले से ही बैठे थे, लेकिन सवा नौ बजे तक कोई भी चिकित्सक अपने कक्ष में नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Jul 2014 09:23 PM (IST)
        

बीएसए कार्यालय के कर्मचारी व ठेकेदार के बीच हाथापाई

देवरिया : बीएसए कार्यालय के एक कर्मचारी व कस्तूरबा विद्यालय में सामानों की सप्लाई करने वाले एक ठेकेदार के बीच गुरुवार की शाम को विवाद में हाथापाई हो गई। मामला बिगड़ता देख वहां मौजूद लोगों ने बीच-बचाव कर मामला शांत कराया। बताया जाता है कि किसी बात को लेकर दोनों के बीच दोपहर से ही तनातनी चल रही थी। शाम होते ही दोनों आपस में भिड़ गए और बात हाथापाई तक पहुंच गई। बाद में परिसर में मौजूद लोगों के हस्तक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Jul 2014 09:23 PM (IST)
        

उल्टी व दस्त से दर्जनों बीमार

देवरिया : विकास खंड पथरदेवा क्षेत्र के ग्रामसभा उदयपुरा के मुसहर बस्ती में उल्टी-दस्त व तेज बुखार के कारण दर्जनों लोग बीमार हैं। गुरुवार को इसकी सूचना मिलने पर पथरदेवा व देवरिया से चिकित्सकों की टीम ने गांव पहुंच कर पीड़ितों का उपचार किया। गांव में 13 दिन पूर्व नौ वर्षीय चंदिया की उल्टी-दस्त से मौत हो गई थी। उसके अगले ही दिन पिता रुदल की भी मौत हो गई। इससे ग्रामीण भयभीत हैं। जानकारी के अनुसार तेत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Jul 2014 09:22 PM (IST)
        

बाइक सवारों ने आटो चालक समेत दो को पीटा

देवरिया : स्थानीय थाना क्षेत्र के जिरासो बंधा के समीप एक बाइक पर सवार तीन युवक बुधवार की रात एक आटो चालक को रोके और चालक व उसमें सवार एक अन्य व्यक्ति की पिटाई कर फरार हो गए। घायलों का उपचार स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया। मल्हना गांव निवासी टैंपो चालक मुनीब गुप्ता (35) पुत्र श्री गुप्ता का वाहन बुक कराकर बनकटा शंभू गांव निवासी ध्रुव देव यादव पुत्र नथुनी का पटरा लाद कर सलेमपुर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Jul 2014 09:22 PM (IST)
        

एडीएम ने पिलाया जूस, टूट गया अनशन

देवरिया : बरहज विकास खंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत करायल उपाध्याय के ग्राम प्रधान के खिलाफ खंड विकास अधिकारी बरहज द्वारा प्रेषित जांच आख्या में 3.40 लाख रुपये का गबन सिद्ध होने के बाद भी जिला पंचायत राज अधिकारी रमाशंकर सिंह द्वारा कार्रवाई नही किए जाने के विरोध में ग्राम पंचायत सदस्य राकेश उपाध्याय का आमरण अनशन कलेक्ट्रेट परिसर में दूसरे दिन गुरुवार को भी जारी रहा। शाम को एडीएम प्रशासन बीके गुप्ता न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Jul 2014 09:21 PM (IST)
        

गौरीबाजार में दो लाख की रहस्यमयी लूट

देवरिया : थाना क्षेत्र में गुरुवार की शाम बदमाशों द्वारा एक युवक की आंख में लाल मिर्च का पाउडर झोंक कर दो लाख रुपये लूटे जाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया। चौंकाने वाली बात यह है कि मामले की जांच में जुटी गौरीबाजार पुलिस के गले नीचे रहस्य से भरी लूट की घटना नहीं उतर रही। फिलहाल पीड़ित युवक से पुलिस पूछताछ कर रही है। थाना क्षेत्र के चरियांव बुजुर्ग निवासी पीड़ित संजय गुप्ता पुत्र रामलक्ष्मण के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Jul 2014 09:21 PM (IST)
        

उचक्के ने उड़ाए तीस हजार

देवरिया: कस्बा स्थित सेंट्रल बैंक के निकट एक व्यक्ति को धोखा देकर उचक्के ने उसके पास रखा तीस हजार रुपये उड़ा दिया। विश्वास में ठगे जाने के बाद पीड़ित ने इसकी सूचना को पुलिस को दी। क्षेत्र के ग्राम करौंदी निवासी रामनाथ पुत्र घूरा गुरुवार को दोपहर दो बजे सेंट्रल बैंक शाखा पर आवश्यक कार्यवश रुपये निकालने गए। बैंक परिसर में मौजूद एक व्यक्ति से तीस हजार रुपये का निकासी फार्म भरवाया। रुपये निकालने के बा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Jul 2014 09:20 PM (IST)
        

चटकीं लाठियां, आधा दर्जन घायल

देवरिया: कोतवाली क्षेत्र के ग्राम रामपुर छोटका टोला में गुरुवार की सुबह भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई, जिसमें दो महिलाओं समेत आधा दर्जन लोग घायल हो गए। घायलों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सलेमपुर पर कराया गया। इस मामले में पीड़ित पक्ष ने पुलिस को तहरीर दी है। समाचार लिखे जाने तक मुकदमे की कार्रवाई नहीं हो सकी थी। मिली जानकारी के अनुसार गांव के दो पक्षों में भूमि को लेकर व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Jul 2014 09:20 PM (IST)
        

नियुक्ति के लिए डीएम से मिले, सौंपा ज्ञापन

देवरिया : राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के तहत संचालित आशीर्वाद बाल स्वास्थ्य गारंटी योजना के सफल संचालन के लिए चिकित्सकों की नियुक्ति की मांग को लेकर गुरुवार को आयुष चिकित्सकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने डीएम को ज्ञापन सौंपा। डीएम से शीघ्र नियुक्ति की मांग करते हुए चिकित्सकों ने विभाग पर साक्षात्कार के नाम पर मानसिक शोषण का आरोप लगाया। डीएम को सौंपे ज्ञापन में कहा गया है कि 6 सितंबर 2012 के आशीर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Jul 2014 09:19 PM (IST)
        

द्वितीय काउंसिलिंग की तैयारी शुरू

देवरिया: जनपद के जूनियर हाईस्कूलों में विज्ञान व गणित के सहायक अध्यापक के रिक्त पदों को भरने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग ने द्वितीय काउंसिलिंग की तैयारी शुरू कर दी है। काउंसिलिंग 23 व 24 जुलाई को बीआरसी पर सुबह 10 से सायं 5 बजे तक होगी। काउंसिलिंग को लेकर सचिव, बेसिक शिक्षा परिषद ने जिला बेसिक शिक्षाधिकारियों को निर्देश जारी कर दिया है। इसके लिए दो दिन की तिथि निर्धारित की गई है। 23 को विज्ञान तथ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Jul 2014 09:19 PM (IST)
        

एडी बेसिक ने किया कस्तूरबा का निरीक्षण

देवरिया: एडी बेसिक आरपी पाल ने गुरुवार को जनपद के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों, उच्च प्राथमिक व प्राथमिक विद्यालय इंदूपुर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान जहां उन्होंने विद्यालयों में पठन-पाठन में सुधार के निर्देश दिए वहीं विद्यालयों में समय से निश्शुल्क किताबें बांटने को भी कहा। निरीक्षण के दौरान श्री पाल सबसे पहले उच्च प्राथमिक व प्राथमिक विद्यालय इंदूपुर पहुंचे और शैक्षिक गुणवत्ता क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Jul 2014 09:18 PM (IST)
        

बिजली ने उबाया, एसडीएम को ज्ञापन थमाया

देवरिया : विद्युत समस्या को लेकर भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं ने नगर पंचायत चेयरमैन व भाजपा नेता छट्ठे लाल निगम के नेतृत्व में गुरुवार को एसडीएम को छह सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। उपजिलाधिकारी ने विद्युत व्यवस्था में सुधार कराने का आश्वासन दिया। नगर पंचायत चेयरमैन श्री निगम की अगुवाई में विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता तहसील परिसर पहुंचे उपजिलाधिकारी भगवानदीन को ज्ञापन सौंपे, जिसमें कहा गया है कि कई ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Jul 2014 09:18 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »
यह भी देखें