देवरिया

  • चार के खिलाफ छेड़खानी का मुकदमा

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 10:50 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सलेमपुर, देवरिया : भटनी थाना क्षेत्र के एक गांव में शौच को जा रही एक किशोरी के साथ हुई छेड़खानी के मामले में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। देर शाम तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी। दो दिन पूर्व एक किशोरी रात को शौच को जा रही थी। इसी बीच गांव का ही एक युवक उसे पकड़ लिया और छेड़खानी करने लगा। किशोरी ने विरोध किया और घर... और पढ़ें »

  • डीएम आवास के सामने चला बुलडोजर

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 10:49 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया: इसे हाइकोर्ट का खौफ का असर कहें या फिर देर से ही सही लापरवाह प्रशासनिक मशीनरी के कर्तव्य बोध का परिणाम। वर्षों तक अतिक्रमण का शिकार रही जिलाधिकारी आवास के ठीक सामने के सड़क की पटरी अब आजाद हो गई है। चिराग तले अंधेरे को दूर करने में प्रशासन को कामयाबी मिल गई है। शहर में जाम की समस्या वर्षों पुरानी है। फिर भी जिम्मेदार सोते रहे। उन्हें न तो खुद के दायित्व की परवाह रही और... और पढ़ें »

  • गोरखपुर ने रुद्रपुर को 1-0 से हराया

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 10:47 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रुद्रपुर, देवरिया : उपनगर स्थित डीएन इंटर कालेज के मैदान पर चल रहे सीटी क्लब के तत्वावधान में आयोजित आल इंडिया फुटबाल मैच का पहला सेमीफाइनल गोरखपुर और सीटी क्लब रुद्रपुर के बीच खेला गया। इसमें गोरखपुर ने रुद्रपुर को 1-0 से हराकर फाइनल में स्थान पक्का कर किया। पहले आफ में दोनों टीमों के खिलाड़ी रोमांचकारी खेल का प्रदर्शन किए। दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों को कई कार्नर भी मिले, लेकि... और पढ़ें »

  • घांटी ने सलेमपुर को 4 रन से हराया

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 10:46 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सलेमपुर, देवरिया : उपनगर के इचौना वार्ड में स्व. गौरी शंकर द्विवेदी स्मारक राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच घांटी व अस्पताल गेट सलेमपुर के बीच खेला गया, जिसमें घांटी ने सलेमपुर को रोमांचक मुकाबले में चार रन से हराकर प्रतियोगिता के अगले चक्र में प्रवेश किया। मैन आफ द मैच का पुरस्कार सलेमपुर के अमित मिश्र को दिया गया। प्रतियोगिता का उद्घाटन राजेश ¨सह मंटू ने फीता का... और पढ़ें »

  • पटरी से दुकानदारों को हटाने का विरोध

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 10:44 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया : सदर विधायक जन्मेजय ¨सह, भाजपा जिलाध्यक्ष महेंद्र यादव, नगर भाजपा अध्यक्ष रमेश वर्मा के नेतृत्व में बिना सूचना के पटरी व्यवसाइयों को हटाने की कार्रवाई के विरोध में जिलाधिकारी को संबोधित सात सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम सदर को सौंपा गया। ज्ञापन में कहा गया है कि प्रदेश सरकार के दबाव में प्रशासनिक अधिकारी कार्य कर रहे हैं। सरकार का जनता से उनका कोई लेना-देना नहीं है। गरीब ठेला,... और पढ़ें »

  • साइबर क्राइम से सचेत रहें छात्र : एसपी

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 10:41 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सलेमपुर, देवरिया: पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी गुरुवार को भटनी के बहादुर यादव मेमोरियल पीजी कालेज के सभागार में कार्यशाला आयोजित कर छात्रों को साइबर क्राइम से निपटने की जानकारी दी। साथ ही महिला उत्पीड़न की घटनाओं को लेकर भी ¨चता जताई। संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक ने कहा कि आज साइबर क्राइम बहुत तेजी से बढ़ रहा है। आपका पैसा बैंकों में तभी तक सुरक्षित है, जब तक आप सचेत हैं। चंद मिन... और पढ़ें »

  • तहसीलदार ने सुनी समस्या, नहीं पहुंची डीएम

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 10:39 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, भाटपाररानी, देवरिया: डा. राम मनोहर लोहिया गांव में जिलाधिकारी अनीता श्रीवास्तव को गुरुवार को आना था। चौपाल लगाकर समस्याओं का समाधान करने की बात ग्रामीणों को बताई गई थी। दोपहर में सूचना मिली कि जिले पर आवश्यक मी¨टग के कारण वो गांव में नही आ रही है। ऐसे में तहसीलदार आर.पी. गोस्वामी ने ग्रामीणों की समस्या सुनी और निदान किया। उन्होंने खतौनी में नाम चढ़वाया, सड़क, बिजली व पेयजल ... और पढ़ें »

  • आग से रिहायशी झोपड़ी राख

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 10:38 PM (IST)

    खोराराम, देवरिया : गौरीबाजार थाना क्षेत्र के ग्राम तेन्दुही निवासी राजनाथ यादव पुत्र स्व.रामदेव यादव के परिवार के सदस्य रात में भोजन करने के बाद सो गए। इसी बीच झोपड़ी में आग पकड़ लिया। उसमें मौजूद लोगों ने भाग कर किसी तरह जान बचाई। लपट देख लोग पहुंचे और आग पर काबू पाए। घटना में झोपड़ी व उसमें रखा लगभग बीस हजार नगदी, जेवर, कपड़ा, अनाज समेत अन्य सामान जलकर नष्ट हो गया। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल स... और पढ़ें »

  • प्याऊ नर-नारायण की सेवा का उत्तम माध्यम

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 10:37 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान से प्रेरित होकर एवं जल के संरक्षण के लिए अर्चना फाउंडेशन ने न्यू कालोनी स्थित शिव मंदिर के परिसर में पानी की टंकी सहित स्वच्छ जल पीने के लिए प्याऊ का निर्माण कराया गया। गुरुवार को पुरोहित मदन तिवारी द्वारा मंत्रोच्चार के साथ नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती अलका ¨सह, फाउंडेशन के अध्यक्ष हिमांशु कुमार ¨सह द्वारा फीता काट कर जनता की... और पढ़ें »

  • प्राथमिक शिक्षकों ने भरी हुंकार, चेतावनी

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 10:57 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया: बीस सूत्री मांगों को लेकर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक के बैनर तले जनपद के परिषदीय विद्यालय के शिक्षकों ने जिला बेसिक शिक्षाधिकारी कार्यालय पर धरना दिया। धरने के उपरांत जुलूस निकाल शिक्षक जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा। धरना स्थल पर आयोजित सभा में जिलाध्यक्ष शैलेंद्र कुमार ¨सह ने कहा कि प्रदेश एवं जिले के शिक्षा विभाग के ... और पढ़ें »

  • बाबा सवलदास वन का सीमांकन, होगी देखरेख

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 10:56 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सलेमपुर, देवरिया : सलेमपुर विकास खंड के बरसीपार में स्थित बाबा सवल दास वन की बुधवार को पैमाइश की गई और सीमांकन करने के बाद उसे वन विभाग को सौंप दिया गया। अब इस वन की सुरक्षा की कमान वन विभाग के पास होगी। उधर ग्राम प्रधान समेत ग्रामीणों ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट से मुलाकात कर इस पर एतराज जताया और ग्राम सभा के पास ही इस वन के रहने की बात कही। बरसीपार में बाबा सवल दास वन है, तो साढ़े... और पढ़ें »

  • दूल्हे ने मांगी मोटरसाइकिल, दुल्हन का शादी से इंकार

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 10:55 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, भाटपाररानी, देवरिया : एक दूल्हे की दहेज की मोटरसाइकिल पर चढ़ने की हसरत अधूरी रह गई। जयमाल के समय लड़की ने अंगूठी पहनाई तो उसने उसे तोड़ दिया। इसके बाद लड़की ने शादी से इन्कार कर दिया। दोनों पक्षों के बीच विवाद बढ़ा, पंचायत हुई। इसके बाद हाथापाई मारपीट में आधा दर्जन लोगों को मामूली चोटें आई। रात में ही बरात वापस लौट गई। बनकटा थानाक्षेत्र के एक गांव में एक व्यक्ति के घर उसकी लड़की की ... और पढ़ें »

  • जाम से निजात के लिए पुलिस सख्त

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 10:54 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सलेमपुर, देवरिया : सलेमपुर में जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए पुलिस व प्रशासन की संयुक्त टीम ने पहल करना शुरू कर दिया है। निर्धारित स्थान पर वाहन न खड़ा करने वालों के खिलाफ कोतवाल ने अभियान चलाया तो चंद मिनट में ही सभी चालक अपना वाहन लेकर निर्धारित स्थान पर चले गए। कोतवाल ने कुछ वाहन चालकों पर कार्रवाई भी की। पुलिस की कार्रवाई से पूरे दिन वाहन चालकों में अफरा-तफरी रही। ... और पढ़ें »

  • रंगोली प्रतियोगिता में छात्राओं ने दिखाई प्रतिभा

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 10:53 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सलेमपुर, देवरिया : भटनी उपनगर स्थित बहादुर यादव मेमोरियल पीजी कालेज में बुधवार को रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें महाविद्यालय की छात्राओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और अपनी प्रतिभा से सबका मन मोहा। विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि सुभाष इंटर कालेज भटनी के प्रधानाचार्य सत्येंद्र कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित कर कि... और पढ़ें »

  • मोटरसाइकिल दीवार से टकराई, वृद्ध की मौत

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 10:52 PM (IST)

    रुद्रपुर : एकौना थाना क्षेत्र के नरायनपुर चौराधे पर कुत्ते को बचाने के चक्कर में मोटरसाइकिल के दीवार से टकराने से एक वृद्ध की मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। नरायनपुर निवासी हेमराज साहनी 70 बुधवार को मोटरसाइकिल पर पीछे बैठकर रुद्रपुर की तरफ आ रहा था। इसी बीच अचानक कुत्ता आ गया, उसे बचाने में मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर दीवार से टकराकर पलट गई, जिससे घरभरन गंभीर रूप से घायल हो गया। उप... और पढ़ें »

  • घर में महिला के साथ छेड़खानी

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 10:51 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, खोरीबारी, देवरिया : भटनी थाना क्षेत्र के एक गांव में घर के अंदर सोई महिला के साथ एक युवक द्वारा छेड़खानी करने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में महिला ने पुलिस को तहरीर दी है। देर शाम तक मुकदमे की कार्रवाई नहीं हुई थी। एक अन्य घटना में शौच को निकली युवती के साथ एक युवक छेड़खानी कर दी। विरोध करने पर आरोपी ने युवती की पिटाई कर दी। गांव की एक महिला अपने घर में अकेली सोई थी। इस... और पढ़ें »

  • प्रभु का वंदन ही जीवन का आधार

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 10:49 PM (IST)

    जागरण संवाददाता,रुद्रपुर,देवरिया : उपनगर स्थित सतासी राज विद्या मंदिर के प्रांगण में चल रहे श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान के दौरान वाराणसी पधारे कथा व्यास पूच्य राघव ऋषि ने कहा कि प्रभु के वंदन मात्र ही जीवन का आधार है। उन्होंने कथा को विस्तार देते हुए कहाकि नारद जी भगवान के सच्चे भक्त थे। जो प्रभु के विविध लीलाओं को स्वर्ग और नरक तक पहुंचाने का कार्य करते थे। श्री ऋषि ने कहा कि भीष्म पितामह जैसा भक्त म... और पढ़ें »

  • न्यायालय की लड़ाई में सभी शिक्षामित्र एकजुट : गाजी

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 10:48 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया: न्यायालय की लड़ाई में प्रदेश के सभी शिक्षामित्र एकजुट हैं। संगठन में कोई भेदभाव नहीं है। अफवाहों पर ध्यान न देकर सभी शिक्षामित्र एकता बनाएं रखें और संगठन को मजबूत करें। यह बातें उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के प्रदेश अध्यक्ष गाजी इमाम आला ने कही। वह बुधवार को बीआरसी में बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश उपाध्यक्ष रवि प्रकाश यादव के अथक प्रयास से... और पढ़ें »

  • हर जाति का सम्मान बसपा में सुरक्षित

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 10:46 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, भाटपाररानी, देवरिया : उपनगर के रतसिया रोड स्थित बसपा कार्यालय पर कार्यकर्ताओं की बैठक बुधवार को हुई। संबोधित करते हुए भाटपाररानी विधान सभा क्षेत्र के बसपा प्रभारी सभा कुंवर ने कहा कि बसपा के शासन काल में सभी जाति वर्ग को सम्मान मिला। आज उसे सर्व समाज के लोग महसूस कर रहे हैं। बसपा में ही सर्व समाज का सम्मान सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि आज दलित छोड़ सभी जाति वर्ग के लोग एक बार फिर स... और पढ़ें »

  • रामजन्म की लीला देख दर्शक हर्षित

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 10:45 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सलेमपुर, देवरिया : विकास खंड क्षेत्र के ग्राम पुरैना में चल रहे श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ के तीसरे दिन वृंदावन से आई रास मंडली द्वारा रामजन्म की लीला का शानदार मंचन किया गया। मंचन देख दर्शक हर्षित हो उठे। उधर श्रद्धालुओं द्वारा चौबीस घंटे यज्ञ मंडप की परिक्रमा की जा रही है। लीला की शुरुआत में भगवान श्रीराम व सीताजी की आरती की गई। इसके बाद शुरू हुए लीला में दिखाया गया कि अयो... और पढ़ें »

(News from Deoria, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें