« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »

देवरिया

बाटम..सर्वे अभी अपूर्ण, शासन को भेज दी रिपोर्ट

देवरिया : पंचायत चुनाव को लेकर शासन जहां गंभीर है, वहीं अधिकारी उदासीन हैं। ऐसे में पंचायतों में आरक्षण के लिए हो रहे रैपिड सर्वे अधिकारियों व कर्मचारियों की लापरवाही से पूरा होता नहीं दिख रहा है। हालांकि पंचायती राज विभाग ने शासन को रैपिड सर्वे कार्य पूर्ण होने की मौखिक सूचना भेज दी है, लेकिन सच्चाई कुछ और ही है। तीन विकास खंड को छोड़कर किसी ने अपनी सूची उपलब्ध नहीं कराई है। जब शासन ने सख्त रुख अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 10:24 PM (IST)
        

जाति प्रमाण पत्र जारी करने को लेकर धरना

देवरिया : अनुसूचित जाति जनजाति का प्रमाण पत्र जारी न किए जाने के विरोध में प्रादेशिक खरवार सभा के जिलाध्यक्ष गुरुज प्रसाद खरवार के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट परिसर में धरना दिया। इसके बाद अपर जिलाधिकारी प्रशासन को मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा है गया कि ज्ञापन देने के बाद भी खरवार जाति के लोगों को अनुसूचित जाति जनजाति का प्रमाण पत्र तहसीलों द्वारा जारी नही... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 10:23 PM (IST)
        

अधूरी परियोजनाओं को पूरा करने पर सहमति

देवरिया : स्थानीय क्षेत्र पंचायत की बैठक गुरुवार को ब्लाक सभागार में दोपहर तीन बजे से शुरू हुई। बैठक के दौरान पिछले कार्रवाई केा ध्वनिमत से पारित किया गया। वहीं बैठक में स्वास्थ्य विभाग, पशु विभाग व जल निगम के कार्यों की कमियों को शीघ्र निपटाने का निर्देश दिया गया। बैठक में बीडीओ संजय नायक द्वारा पिछले कार्यों को पढ़ कर सदन के समक्ष रखा गया। इसमें तेरहवें वित्त योजना से परियोजनाओं पर क्षेत्र पंच... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 10:22 PM (IST)
        

मीटर से छेड़छाड़, 16 हजार शमन शुल्क वसूल

देवरिया : शासन के निर्देश पर गुरुवार को देवरिया रामनाथ दक्षिणी में चे¨कग अभियान चलाया गया। चे¨कग के दौरान 76 विद्युत कनेक्शनों की जांच की गई। जांच के दौरान दो मीटर से छेड़छाड़ पाया गया। जिसपर टीम ने नाराजगी जताते हुए उपभोक्ताओं से आठ-आठ हजार रुपये समन शुल्क के रूप में वसूल किए। इसे लेकर अन्य मोहल्लों में हड़कंप मच गया है। शासन ने अवैध कटिया कनेक्शन और विद्युत लास को रोकने के लिए चे¨कग अभियान चलाने का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 10:22 PM (IST)
        

शार्ट सर्किट से लगी आग, सामान जलकर राख

देवरिया : भटनी थाना क्षेत्र के रायबारी गांव में बुधवार की रात एक मकान में शार्ट सर्किट से लगी आग से दो कमरों का सारा सामान जल कर राख हो गया। ग्रामीणों ने काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पाया। घटना में दो लाख से अधिक की क्षति का अनुमान है। रामसरीफा पुत्र मुन्नर के परिवार के सदस्य भोजन करने के बाद छत पर सोने चले गए। रात में 11 बजे बिजली आई तो राम सरीफा का बड़ा लड़का मुन्ना गोंड मोबाइल चार्ज करने के लि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 10:21 PM (IST)
        

पर्यावरण प्रदूषण समाज के लिए घातक

देवरिया: पर्यावरण प्रदूषण समाज के लिए घातक है। हमें अपने पर्यावरण को प्रदूषणमुक्त बनाने के लिए रासायनिक उर्वरकों, कीटनाशकों के प्रयोग में कमी करके जैविक खेती पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है, जिससे भूमि और पर्यावरण दोनों सुरक्षित रह सके। यह बातें श्रीनिवास तिवारी ने कही। वह एसजीएस सेंट्रल एकेडमी जंगल बेलवा में उसर भूमि, भू-क्षरण एवं सूखा के विरुद्ध संघर्ष विषयक संगोष्ठी को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 10:21 PM (IST)
        

ट्रेन से गिर कर युवक घायल, गंभीर

देवरिया : भटनी-छपरा रेल खंड पर भटनी व भाटपाररानी के बीच संवरेजी गांव के फुलमान टोला के समीप गुरुवार की सुबह संपर्क क्रांति ट्रेन से गिर कर शंभू झा 25 पुत्र ललित झा निवासी मुजफ्फरपुर बिहार घायल हो गया। वह घटना स्थल पर बेहोश पड़ा था। गांव के कुछ बच्चों ने देखा और शोर मचाया। ग्रामीण एकत्रित हुए। तलाशी लेने पर जेब से पहचान पत्र मिला जिस पर नाम व पता के रूप में मुजफ्फरपुर बिहार व उसके पिता का फोन नंबर ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 10:20 PM (IST)
        

उपभोक्ताओं का विद्युत कार्यालय पर हंगामा, प्रदर्शन

देवरिया: एक विद्युत फीडर से जोड़ने की मांग को लेकर उपभोक्ताओं ने विद्युत डिवीजन कार्यालय पर जमकर हंगामा किया और प्रदर्शन कर अधिशासी अभियंता के न रहने पर सहायक अभियंता को पत्रक सौंपा। साथ ही जल्द एक फीडर से नगर के न जुड़ने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी। सलेमपुर नगर के आधे हिस्से को टाउन फीडर से तो आधे को लार, भटनी समेत विभिन्न फीडरों से आपूर्ति की जाती है। इसके चलते आधे हिस्से में उजाला रहता है त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 10:19 PM (IST)
        

मोटर साइकिल पर गिरी डाल, पिता की मौत, बेटा घायल

देवरिया: कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कस्बा सलेमपुर के समीप सलेमपुर-लार मार्ग पर अचानक एक सूखे पेड़ की डाल टूट कर एक मोटर साइकिल पर गिर गई, जिससे मोटर साइकिल चालक घायल हो गया और उसके पिता की मौके पर ही मौत हो गई। घायल युवक का उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सलेमपुर में कराया गया। उधर मौत की सूचना के बाद परिवार में कोहराम मच गया। बिहार प्रांत के सिवान जनपद के गुठनी थाना क्षेत्र के ग्राम दामोदर निवास... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 10:19 PM (IST)
        

अधिवक्ता माने, बेमियादी धरना समाप्त

देवरिया : बिजली समस्या और किसानों को मुआवजा का चेक न मिलने से नाराज अधिवक्ताओं का धरना गुरुवार को समाप्त हो गया। उप जिलाधिकारी राकेश ¨सह ने यथा संभव निराकरण करने का आश्वासन दिया। वहीं अधिवक्ताओं ने तीन सप्ताह का समय दिया है। बार संघ के अध्यक्ष ब्रजबिहारी पांडेय और पूर्व अध्यक्ष राजेश त्रिपाठी के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने बुधवार को मांगों के लिए बेमियादी तहसील मुख्यालय पर धरना दिया था। दोपहर मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 10:18 PM (IST)
        

होमगार्ड विभाग के बाबू ने दी समन्वयक को धमकी

देवरिया : स्थानांतरित रनर का मेडिकल विवाद गुरुवार को इस कदर तूल पकड़ा कि होमगार्ड विभाग के अधिकारी व लिपिक आपस में भिड़ गए। प्रकरण में सीधा हस्तक्षेप करते हुए कोतवाली पुलिस ने होमगार्ड विभाग के उस प्रधान लिपिक को हिरासत में ले लिया, जिस पर समन्वयक से न सिर्फ गाली- गलौज करने, बल्कि जान माल की धमकी देने का भी आरोप है। खबर लिखे जाने तक इस प्रकरण में अभियोग पंजीकृत नहीं हो सका है। बताया जाता है कि अर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 10:17 PM (IST)
        

भगीरथ सत्याग्रह 19वें दिन जारी

देवरिया : चिरैया ढाला भूमिगत मार्ग बनाओ संघर्ष समिति का भगीरथ सत्याग्रह का 19वां दिन एवं संघर्ष समिति का धरना 173वें दिन गुरुवार को भी जारी रहा। इस दौरान विजय जुआठा ने कहा कि 24 जुलाई से भगीरथ सत्याग्रह का समय बजे से सायं सात बजे तक होगा। हाजी इकबाल अंसारी ने कहा कि चिरैया ढाले पर भूमिगत मार्ग का निर्माण हर हाल में होगा। इसक लिए संघर्ष समिति चरणबद्ध तरीके से आंदोलन चलाएगी। इस दौरान संजय पाठक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 10:16 PM (IST)
        

विद्युतीकरण न होने पर ग्रामीणों में उबाल

देवरिया : विद्युत कनेक्शन लेने के एक साल बाद भी विद्युतीकरण न होने को लेकर गुरुवार को ग्रामीणों ने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर विद्युत विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन कर धरना दिया। इसके पश्चात जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। रामपुर कारखाना विकास खंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत रामपुर दूबे के ग्रामीणों का आरोप है कि एक साल पहले विद्युत कनेक्शन ले लिए। इसके बाद विद्युतीकरण के लिए विभाग का चक्कर ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 10:15 PM (IST)
        

कांग्रेसियों ने खोली केंद्र सरकार की पोल

देवरिया : प्रस्तावित भूमि अधिग्रहण बिल को किसान विरोधी बताते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बुधवार को केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला। जिले के विभिन्न चौक व चौराहों पर एकत्रित कार्यकर्ताओं ने एक तरफ जहां प्रधानमंत्री का पुतला फूंका, तो दूसरी तरफ जनता के बीच पहुंचकर भूमि अधिग्रहण बिल की कमियां उजागर की। प्रदेश उपाध्यक्ष द्विजेंद्र त्रिपाठी व जिला प्रभारी आरपी त्रिपाठी के अलावा जिलाध्यक्ष राघवेंद्र ¨... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 11:01 PM (IST)
        

यात्रा की सफलता को सपा ने झोंकी ताकत

देवरिया : प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने के लिए निकाली जा रही साइकिल यात्रा को लेकर बुधवार को समाजवादी पार्टी कार्यालय पर बैठक हुई। इसमें साइकिल यात्रा को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ताओं ने एक स्वर में सहयोग करने का निर्णय लिया। जिलाध्यक्ष रामइकबाल यादव ने कहा कि यात्रा 1 से 14 अगस्त तक निकाली जाएगी। सपा साइकिल यात्रा के माध्यम से अपनी ताकत का एहसास कराएगी। वर्ष 2012 विधान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 11:01 PM (IST)
        

भावी पीढ़ी के लिए जल संचयन जरूरी : वर्मा

देवरिया: आने वाला समय जल को लेकर संकट का होगा। भू जल का स्तर निरंतर नीचे जा रहा है, जिसे रोकना होगा, क्योंकि जल संचयन भावी पीढ़ी को बचाने के लिए जरूरी है। यह बातें जिला बचत अधिकारी श्रीप्रकाश वर्मा ने कही। वह बुधवार को विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद उप्र के तत्वावधान में जिला विज्ञान क्लब देवरिया द्वारा भू-गर्भ जल जागरूकता सप्ताह के तहत युग निर्माण शिक्षक संस्थान देवरिया खास स्थित सभागार में आयो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 10:59 PM (IST)
        

सड़क निर्माण को लेकर भाजपा का प्रदर्शन

देवरिया : शहर के सीसी रोड व कतरारी मोड़ तक जाने वाली सड़क निर्माण की मांग को लेकर भाजपा नगर मंडल के कार्यकर्ताओं ने अध्यक्ष वीरेंद्र जायसवाल के नेतृत्व में बुधवार को प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया और जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। संबोधित करते हुए श्री जायसवाल ने कहा कि वर्षों से मार्ग खराब है। पूरी सड़क गड्ढे में तब्दील है। लोगों को आने-जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। शीघ्र स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 10:58 PM (IST)
        

अब कांफ्रें¨सग के जरिए होगी कैदियों की पेशी

देवरिया : न्यायालय में पेशी के लिए जाते समय कैदियों के फरार होने की घटनाओं से नसीहत लेते हुए शासन से नई व्यवस्था बनाने का फरमान है। इसके अनुसार अब कैदियों की पेशी वीडियो कांफ्रे¨सग के जरिए होगी। यह व्यवस्था देवरिया जेल में भी लागू होने जा रही है, ताकि कुशीनगर एवं अन्य जनपद में पेशी पर जाने वाले कैदियों को वहां ले जाने की झंझट से राहत मिल सके। इस बाबत शासन का पत्र मिलने के बाद से ही जेल में कांफ्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 10:57 PM (IST)
        

ढाई साल से अस्पताल नहीं पहुंचे चिकित्सक

देवरिया: एक अस्पताल ऐसा भी है जहां एक चिकित्सक ढाई साल से नहीं पहुंचे। अन्य चिकित्सकों को निजी प्रैक्टिस से फुर्सत नहीं। अन्य कर्मचारी भी अपनी मर्जी के मुताबिक ड्यूटी कर हर माह वेतन लेते हैं। शिकायत पर आला अफसर भी अपनी जिम्मेदारी से बचते दिख रहे हैं। जागरण टीम बुधवार को जब स्वास्थ्य सुविधाओं की हकीकत जानने अस्पताल पहुंची तो विभागीय लापरवाही की पोल परत दर परत खुलती गई। 8.30 बजे अस्पताल का मुख्य द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 10:56 PM (IST)
        

प्रधान सहित चार के खिलाफ दलित उत्पीड़न का मुकदमा

देवरिया: थाना क्षेत्र के ग्राम महुई श्रीकांत निवासी एक दलित युवक की कुछ लोगों ने शिकायत करने पर पिटाई कर दी, जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। युवक की तहरीर पर पुलिस ने ग्राम प्रधान समेत चार के खिलाफ दलित अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत किया है। गांव के मोती चंद्र प्रसाद समेत कई लोगों ने उपजिलाधिकारी से तहसील दिवस में राशन कार्ड बनवाने में अनियमितता की शिकायत ग्राम प्रधान के खिलाफ की। शिकायत मि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 10:54 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | Next »
यह भी देखें