देवरिया

  • हाकी प्रतियोगिता में बलिया विजेता

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:04 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया : र¨वद्र किशोर शाही स्पोटर्स स्टेडियम में शनिवार को हाकी प्रतियोगिता में बलिया व देवरिया के बीच मैच खेला गया। एक दिवसीय मैच के बालक वर्ग में बलिया ने देवरिया टीम पर सात गोल दागा। जवाब में देवरिया मात्र पांच ही गोल कर सकी। इस प्रकार 2 गोल से बलिया विजेता रही। बालिका वर्ग में बलिया तीन गोल से विजेता रही। इसके पूर्व मैच का शुभारंभ क्रीड़ा अधिकारी सर्वदेव ¨सह यादव ने खिलाड़... और पढ़ें »

  • विद्युत संविदा कर्मियों का धरना तीसरे दिन जारी

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:01 PM (IST)

    देवरिया : विद्युत संविदा मजदूर संगठन के तत्वावधान में अधीक्षण अभियंता कार्यालय पर चल रहे अनिश्चितकालीन धरने के तीसरे दिन शनिवार को संविदाकर्मियों ने विद्युत प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। संविदाकर्मियों ने विभाग पर उपेक्षा करने का आरोप लगाया। धरने में दयाशंकर ¨सह ने कहा कि आठ माह से संविदा कर्मियों को मानदेय नहीं मिल रहा है, जिससे उनके सामने भुखमरी की समस्या खड़ी हो गई है। पडरौना खंड के 36... और पढ़ें »

  • वैज्ञानिक बने डा.चंद्रप्रकाश

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:00 PM (IST)

    देवरिया: सलेमपुर के पिपराभानमती निवासी ओम प्रकाश दुबे के पुत्र डा. चंद्र प्रकाश दुबे की नियुक्ति पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय भारत सरकार के अधीन हैदराबाद में वैज्ञानिक ग्रेड बी पद पर हुई है। इन्होंने अपनी पढाई मारवाड़ी इंटर कॉलेज देवरिया, बीएससी महात्मा गांधी पीजी कालेज गोरखपुर व एमएससी भौतिकी लखनऊ विश्वविद्यालय से पूरी की। एमटेक मिनरल एक्सप्लोरेशन व पीएचडी केंद्रीय विश्वविद्यालय हैदराबाद से किया। इन्... और पढ़ें »

  • सीबीएसई: होनहारों ने दिखाया दस का दम

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 10:58 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया: सीबीएसई बोर्ड की शनिवार को घोषित हाईस्कूल परीक्षा परिणाम में जनपद के छात्रों का दबदबा रहा। छात्र ही नहीं छात्राओं ने भी बेहतर सफलता अर्जित कर जहां विद्यालय का मान बढ़ाया वहीं इंटर की परीक्षा में इससे बेहतर करने का संकल्प दोहराया। परीक्षा में ग्रेड 'ए' व सीजीपीए 10 प्राप्त करने वाले सर्वाधिक छात्र सरस्वती विद्या मंदिर के रहे, जबकि नवजीवन मिशन स्कूल के छात्रों ने भी बेहत... और पढ़ें »

  • सहायक सुरक्षा आयुक्त ने किया स्टेशन का निरीक्षण

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:24 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नौतनवा, महराजगंज: रेलवे सुरक्षा बल के सहायक सुरक्षा आयुक्त अमित गुंजन ने शुक्रवार को नौतनवा रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने प्लेटफार्म व परिसर की सफाई व्यवस्था को देखा और स्टेशन पर खानपान सेवा अभी तक शुरु न होने पर नाराजगी जाहिर की। आरक्षण केंद्र पर टिकट दलालों पर अंकुश लगाने के लिए जवानों को सख्त हिदायत दी। यात्रियों की शिकायत को सुन कर उसके निस्तारण का उन्हो... और पढ़ें »

  • प्राइवेट नौकरी में लागू हो आरक्षण : पीएल पुनिया

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:19 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सलेमपुर, देवरिया: राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष डा.पीएल पुनिया ने प्राइवेट नौकरी में भी आरक्षण की वकालत की है। उन्होंने कहा है कि हमारे लिए समाज बड़ा है, राजनीति नहीं। समाज के हिसाब से ही आरक्षण मिलता है। जब हमारी मौत होती है, तो जाति नहीं, समाज के ही चार लोग कंधा देकर श्मशान पहुंचाते हैं। बाबा साहब केवल दलितों के मसीहा नहीं, बल्कि सभी के लिए थे। बाबा साहब ने महिलाओं के... और पढ़ें »

  • बारिश के साथ बरसे ओले

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:18 PM (IST)

    मदनपुर, देवरिया: कुदरत भी अजब गजब खेल है। एक तरफ भीषण गर्मी व सूरज की आग उगलती किरणें लोगों को झुलसा रही हैं। उसमें बारिश के साथ आसमान से बरसते ओले से लोग आश्चर्य चकित हैं। ओले की मार से सब्जी की खेती को खासा नुकसान होने की बात कही जा रही है। शुक्रवार की शाम करीब छह बजे आसमान में काले बादल छाने व तेज हवा के झोंके से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। अभी लोग बारिश की कल्पना मात्र कर रहे थे कि अच... और पढ़ें »

  • कुपोषित बच्चों के इलाज के लिए विशेष इंतजाम

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:17 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया : जिलाधिकारी श्रीमती अनिता श्रीवास्तव ने शुक्रवार को जिला अस्पताल में एसएनसीयू, आयुष विभाग, पोषण पुनर्वास केंद्र का उद्घाटन किया। इस अवसर उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा चलाई गई इन सभी योजनाओं से लोगों को काफी लाभ मिलेगा। उद्घाटन कार्यक्रम के उपरांत पत्रकारों से मुखातिब डीएम ने कहा कि महिला चिकित्सालय में खुले एसएनसीयू से नवजात बच्चों का इलाज होगा। पीलिया ग्रसित बच्चे जो ग... और पढ़ें »

  • बिजली आपूर्ति को लेकर ग्रामीणों ने जेई को घेरा

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:15 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पथरदेवा, देवरिया : बघौचघाट थाना क्षेत्र के बसडीला मैनुद्दीन गांव में आंधी में विद्युत तार व खंभे टूट गए थे, जिससे आपूर्ति बाधित हो गई। कई बार ग्रामीणों ने शिकायत किया, लेकिन कोई कार्रवाई न होने से आक्रोशित ग्रामीण शुक्रवार को बघौचघाट विद्युत उपकेंद्र पहुंचे, जहां कर्मचारी नहीं मिले। इसी दौरान कस्बे में जेई के मौजूद होने की खबर मिली। इसके बाद जेई सुदीना यादव को घेर लिए और लाईन ठी... और पढ़ें »

  • बीडीओ के खिलाफ प्रधानों खोला मोर्चा

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:14 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देसही देवरिया, देवरिया : खण्ड विकास अधिकारी द्वारा पांच ग्राम प्रधानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने से नाराज ग्राम प्रधानों ने शुक्रवार को कैबिनेट मंत्री ब्रह्माशंकर त्रिपाठी को ज्ञापन सौंप कर बीडीओ के स्थानांतरण की मांग की। ग्राम प्रधानों का कहना है कि विकास खंड में वर्ष 2015-16 में कुल 150 इंदिरा आवास आवंटित किया गया, जिसमे 116 आवासों का ही भुगतान लाभार्थियों के खाते में भ... और पढ़ें »

  • दुर्घटना में अधेड़ व किशोर की मौत

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:13 PM (IST)

    रुद्रपुर, देवरिया : क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों पर हुई घटना में एक अधेड़ व एक किशोर की मौत हो गई। आंधी में पेड़ गिरने से किशोर की मौत हो गई। जबकि अधेड़ आकाशीय बिजली के चपेट में आने से मौके पर ही दम तोड़ दिया। एकौना संवाददाता के अनुसार थाना क्षेत्र के ग्राम अनुसा निवासी मंगल 14 पुत्र शिवशंकर गोंड शुक्रवार की देरशाम आम के पेड़ के समीप खेल रहा था कि अचानक आयी तेज आधी के चलते आम का पेड़ उसके ऊपर गिर गया। इ... और पढ़ें »

  • मृत शिशु पैदा होने पर परिजनों ने किया हंगामा

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:11 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सलेमपुर, देवरिया: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सलेमपुर में शुक्रवार की सुबह महिला द्वारा मृत बच्चे को जन्म देने पर परिजनों ने जमकर हंगामा किया। महिला चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाया। इस दौरान परिजनों ने कुर्सी उछालकर गुस्से का इजहार किया। सूचना पर अधीक्षक पहुंचे और परिजनों को समझा-बुझाकर शांत कराया। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बढ़पुरवा निवासी मनोरमा देवी पत्नी विकास कुमार को प्र... और पढ़ें »

  • ग्रामीण विकास के लिए 30 करोड़ आवंटित

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:10 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया : शासन द्वारा चतुर्थ राज्य वित्त आयोग का 30 करोड़ रुपये जिले को आवंटित किया गया है। आवंटित धनराशि को चार बराबर किश्तों में ग्राम पंचायतों को भेजा जाएगा। धनराशि को खर्च करने के लिए ग्राम पंचायतों को पिछली धनराशि की कार्यपूर्ति व उपभोग प्रमाणपत्र देना होगा। ऐसा न करने वाली ग्राम पंचायतें धनराशि खर्च करने से वंचित हो जाएगी। पंचायती राज विभाग ने चतुर्थ राज्य वित्त की कुल 56... और पढ़ें »

  • रातभर ठप रही आपूर्ति, हलकान रहे उपभोक्ता

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:10 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सलेमपुर, देवरिया : गर्मी से लोग जहां परेशान हैं वहीं बिजली विभाग के उपकरण भी जवाब देने लगे हैं। गुरुवार की रात 132 केबीए विद्युत उपकेंद्र सलेमपुर में खराबी आने से सलेमपुर व भाटपाररानी क्षेत्र की बिजली आपूर्ति रातभर ठप रही। कर्मचारियों के प्रयास से शुक्रवार की भोर में कुछ उपकेंद्रों की आपूर्ति बहाल कर दी गई, लेकिन कुंडौली विद्युत उपकेंद्र की आपूर्ति ठप रही। आपूर्ति ठप होने से उपभ... और पढ़ें »

  • भूमि विवाद में चले ईंट- पत्थर, महिला समेत आधा दर्जन घायल

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:09 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, खुखुंदू, देवरिया : थाना क्षेत्र के ग्राम महुई श्रीकांत में भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट में जमकर ईंट-पत्थर चले। घटना में महिला समेत आधा दर्जन लोग घायल हो गए। घायलों का उपचार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कराया गया। इस मामले में पीड़ित पक्ष ने पुलिस को तहरीर दी है। गांव के एक व्यक्ति द्वारा दूसरे व्यक्ति के खेत का मेड़ काट दिया गया। इस पर शुक्रवार की सुबह पूछताछ शुरू हो गई और दोनों... और पढ़ें »

  • आवंटित धन खर्च, परियोजना अधूरी

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:07 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया : केंद्र सरकार ने स्वजल धारा योजना के तहत ग्रामीणों को पेयजल मुहैया कराने का वीणा उठाया था, लेकिन कार्यदायी संस्थाओं और अधिकारियों की सुस्ती से यह योजना सफल नहीं हो सकी। आलम यह रहा कि परियोजना परवान नहीं चढ़ सकी, लेकिन 14.05 लाख रुपये खर्च जरूर हो गए। इसकी शिकायत होने पर समिति के पदाधिकारियों को 10 मई को साक्ष्य प्रस्तुत करने का मौका दिया गया, लेकिन साक्ष्य प्रस्तुत करने क... और पढ़ें »

  • किसान समस्या को लेकर होगा आंदोलन : शाही

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:06 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पथरदेवा, देवरिया : प्रदेश में कानून व्यवस्था के नाम पर पुलिस द्वारा जनता का शोषण किया जा रहा है, जबकि किसानों व बेरोजगारों का विकास प्रदेश की सपा सरकार में घोषणा तक ही सीमित होकर रह गई है। हमें अधिकार पाने के लिए जनशक्ति के साथ संघर्ष करने के लिए आगे आने की जरूरत है। किसानों की समस्याओं के साथ अन्य मुद्दों को लेकर आंदोलन किया जाएगा। उक्त बातें शुक्रवार को भाजपा के पूर्व प्रदेश... और पढ़ें »

  • भाजपा कर रही सशक्त भारत का निर्माण

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:06 PM (IST)

    बरहज, देवरिया: केंद्र में भाजपा सरकार के दो वर्ष पूरे होने पर बांसगांव के सांसद कमलेश पासवान ने सांसद आदर्श गांव कपरवार में चौपाल लगाकर समस्या सुनी और जनता को केंद्र सरकार की उपलब्धियों एवं योजनाओं से अवगत कराया। सांसद ने कहा कि दो वर्ष के कार्यकाल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने देश को विकास के रास्ते पर ले जा रही है। दो वर्ष का शासन काल ऐतिहासिक विकास के साथ भ्रष... और पढ़ें »

  • भोला शाह दरगाह पर उर्स शुरू

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:04 PM (IST)

    सलेमपुर, देवरिया : मझौलीराज उपनगर के भोला शाह दरगाह पर तीन दिवसीय सलाना उर्स शुक्रवार से शुरू हो गया। पहले दिन सुबह पूरे कस्बा में झंडा निकाला गया। इसमें हजारों की संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया। वह पूरे नगर में भ्रमण करने के बाद शाम दरगाह पहुंचा। यहां पर शाम का कार्यक्रम शुरू हो गया है। भीड़ को देखते हुए सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है। मेला परिसर में पुलिस ने सीसीटीवी कैमरा लगाया है। कैमरे... और पढ़ें »

  • तरक्की की ओर बढ़ रहा देश : पासवान

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:01 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रुद्रपुर, देवरिया : क्षेत्र के ग्राम गहिला दुधैला में प्रभा एचपी गैस एजेंसी पर शुक्रवार को क्षेत्रीय सांसद कमलेश पासवान ने गरीब परिवारों में उज्ज्वला योजना के तहत नि:शुल्क गैस कनेक्शन का वितरण किया। इस दौरान पासवान ने कहा कि प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी के दो साल के कार्यकाल में देश तरक्की की ओर बढ़ रहा है। गरीब परिवारों की महिलाओं के स्वास्थ्य के प्रति केंद्र सरकार तैया... और पढ़ें »

(News from Deoria, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें