Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 17,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

जंगली सुअर के हमले में चार घायल, दशहत

जागरण संवाददाता,देवरिया: बरहज थाना क्षेत्र के ग्राम मटियारी में रविवार की सुबह जंगली सुअर ने हमला कर चार लोगों को घायल कर दिया। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना से गांव में दहशत व्याप्त है। जानकारी के अनुसार मटियारी गांव निवासी रामचंद्र तिवारी पुत्र स्व. घरभरन सुबह घर के समीप सफाई करा रहे थे। इसी बीच कहीं से घूमते हुए पहुंचे जंगली सुअर ने हमला बोल दिया। शोर सुनकर शशांक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 10:18 PM (IST)
        

विदाई न कराने को लेकर मारपीट, दो घायल

जागरण संवाददाता,देवरिया: मदनपुर थाना क्षेत्र के करायल शुक्ल में आई बरात में रविवार की सुबह दुल्हन की विदाई न कराने को लेकर बराती व घराती में मारपीट हो गई। घटना में दो लोग घायल हो गए। ग्रामीणों व पुलिस के हस्तक्षेप से तीन घंटे चली पंचायत में वर पक्ष के लोग राजी हुए और दुल्हन की विदाई हुई। जानकारी के अनुसार करायल शुक्ल निवासी एक व्यक्ति के घर मईल थाना क्षेत्र के ग्राम तेलिया कला से शनिवार की रात... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 09:39 PM (IST)
        

देख रहे अफसर, खाक हो रहा अशियाना

जागरण संवाददाता, देवरिया : पथरदेवा व बघौचघाट क्षेत्र में गत एक सप्ताह के अंदर लगभग तीन दर्जन स्थानों पर आग लगने से रिहायशी झोपड़ियां व मवेशी जल गए। सरकार द्वारा अग्निकांडों पर काबू पाने के लिए जिला मुख्यालय व तहसील मुख्यालयों में फायर ब्रिगेड की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है। पथरदेवा व बघौचघाट जिला मुख्यालय से लगभग 40 से 50 किमी कुशीनगर जनपद व बिहार की सीमा पर है। क्षेत्र में फायर ब्रिगेड की स्थापन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 09:38 PM (IST)
        

शार्ट सर्किट से लगी आग, नगदी सहित लाखों का सामान स्वाहा

जागरण संवाददाता,देवरिया: सदर कोतवाली क्षेत्र के ग्रामसभा सोंदा स्थित केंद्रीय विद्यालय के पीछे शनिवार की देर रात शार्ट सर्किट से एक मकान में लगी आग से पचास हजार नगदी, आवश्यक कागजात, आभूषण सहित लाखों रुपये का सामान जलकर स्वाहा हो गया। जानकारी के अनुसार भलुअनी थाना क्षेत्र के सोनाड़ी निवासी सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य घनश्याम सिंह केंद्रीय विद्यालय के पीछे जमीन खरीदकर मकान बनाए हैं, जहां उनके छह पुत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 09:37 PM (IST)
        

आग से ढाई सौ बोझा गेहूं राख

जागरण संवाददाता,देवरिया: थाना क्षेत्र के ग्राम हरनौठा में शनिवार की रात कूड़े के ढेर से उठी चिंगारी ने एक किसान के खून पसीने की कमाई को जलाकर राख कर दिया। रामअवध पुत्र जमुना प्रसाद ने डेढ़ सौ बोझ गेहूं खलिहान में रखा था। घर के बच्चों ने दरवाजे पर कूड़ा जलाया था। इससे अचानक उठी चिंगारी से गेहूं के बोझ में आग पकड़ लिया। ग्रामीणों ने काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक गेहूं की बोझ राख हो चु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 09:36 PM (IST)
        

विकास के नाम पर देंगे वोट

जागरण संवाददाता, देवरिया : लोकतंत्र के इस महापर्व में युवा अपना मत देने के प्रति काफी संजीदा दिख रहे हैं। इस बार वे बुनियादी सुविधाओं की बदहाली को लेकर काफी मुखर हैं। सभी का मानना है कि देश की तरक्की के लिए सुधार होना जरूरी है। देश में स्वास्थ्य सेवा का बुरा हाल हैं। गांवों में आजादी के छह दशक बाद भी चिकित्सकों की तैनाती नहीं हो सकी है। जो दल स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर करेगा। उसी प्रत्याशी को अपन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 09:31 PM (IST)
        

नियम व व्रत के साक्षात रूप हैं भरत

जागरण संवाददाता,देवरिया: नगर के मुंसिफ कालोनी में चल रहे श्री रामकथा के सातवें दिन वृंदावन से पधारे पंडित विद्याभूषण जी महाराज ने भरत चरित्र का वर्णन किया। उन्होंने कहा कि भरत जी नियम व व्रत के साक्षात रूप हैं। भरत जी प्रेम स्वरूप, दिव्य देवता हैं। भगवान राम अपने हृदय के करीब सबसे अधिक भरत जी को ही पाते हैं। उन्होंने कहा कि भाई विपत्ति बांटने के लिए होता है न कि संपत्ति बांटने के लिए। भरत जी द्वा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 09:30 PM (IST)
        

वाजपेयी शासन में महंगाई रूकी, विकास बढ़ा : कलराज

जागरण संवाददाता, देवरिया : सदर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कलराज मिश्र ने कहा कि देश की जनता महंगाई से आजिज हो गई है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के शासनकाल में महंगाई रूकी थी और विकास को नया आयाम मिला था। श्री मिश्र रविवार को क्षेत्र के डुमरी गांव में जनसंपर्क के दौरान स्थानीय जनता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री सड़क, स्वजल धारा, गैस, दूरसंचार जैसी मूलभूत सु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 09:29 PM (IST)
        

महिलाएं कांग्रेस में ही सुरक्षित : अनसुइया

जागरण संवाददाता, देवरिया : महिलाओं की सुरक्षा कांग्रेस में ही सुरक्षित है। महिला सशक्तिकरण के लिए कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी ने अनेक योजनाएं चला रखीं हैं जिससे महिलाओं का कांग्रेस के प्रति विश्वास बढ़ा है। यह बातें प्रदेश प्रभारी श्रीमती अनसुइया शर्मा ने कही। वह रविवार को जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय पर बैठक को संबोधित कर रहीं थी। महिला संगठन को मजबूत करने से उ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 09:28 PM (IST)
        

रंगरेलिया मनाते पकड़ा, प्रेमी की पिटाई

जागरण संवाददाता, देवरिया : कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में रंगरेलियां मनाते प्रेमी युगल को गांव के ही कुछ युवकों ने पकड़ लिया और प्रेमी की जमकर धुनाई की। इसी बीच मौका पाकर प्रेमी फरार हो गया। समाचार लिखे जाने तक इस मामले में तहरीर कोतवाली पुलिस को नहीं मिली थी। उधर घटना के बाद चर्चाओं का बाजार गरम हो गया है। मिली जानकारी के अनुसार गांव के कुछ युवक सुबह अरहर के खेत की तरफ शौच करने जा रहे थे। इसी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 10:19 PM (IST)
        

एसडीएम की दहलीज से फरियादी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, देवरिया : दबंगों के कब्जे से भूमि मुक्त कराने की गुहार लेकर एसडीएम की दहलीज पर पहुंचे एक फरियादी को शनिवार को पौ फटने से पहले ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मजे की बात यह है कि मामले पर पर्दा डालने के प्रयास में अब पीड़ित को मानसिक रोगी बताया जा रहा है। जबकि बारह घंटे तक शांतिपूर्ण तरीके से न्याय की भीख मांगने वाले पीड़ित का कहना है कि जिम्मेदार न्याय की गुहार नजरंदाज कर रहे हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 10:17 PM (IST)
        

चिकित्सक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश

जागरण संवाददाता,देवरिया : तरकुलवा थाना क्षेत्र के ग्राम कंचनपुर निवासी उमेश चौहान पुत्र जानकी द्वारा दायर याचिका की सुनवाई के उपरांत न्यायालय ने अमानत में खयानत व धोखाधड़ी के आरोपी चिकित्सक के खिलाफ केस दर्ज करने का निर्देश तरकुलवा पुलिस को दिया है। उधर तरकुलवा पुलिस का कहना है कि आदेश की प्रति अभी तक नहीं मिली है। कोर्ट में दायर याचिका के मुताबिक कुछ वर्ष पहले उसके घुटने के नीचे दर्द उभरा। पीड़ित... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 10:16 PM (IST)
        

शिक्षक समाज का प्रहरी : प्राचार्य

जागरण संवाददाता, देवरिया: शिक्षक बनकर ही समाज की वास्तविक सेवा की जा सकती है, क्योंकि शिक्षक समाज का प्रहरी होता है। वह समाज के नागरिकों को परिष्कृत और परिमार्जित करने का सफल प्रयास करता है। यह बातें एवाइटी कालेज ऑफ एजुकेशन के प्राचार्य डा.अवधेश कुमार त्रिपाठी ने कही। वह शनिवार को कालेज के बीटीसी प्रशिक्षुओं द्वारा सत्र-2013-15 के नवागंतुक प्रशिक्षुओं के स्वागत समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 10:15 PM (IST)
        

सद्साहित्य से संस्कृति व सभ्यता का विकास

जागरण संवाददाता, देवरिया : नगर के महारानी चंडिका क्षत्रिय छात्रावास में चल रहे पुस्तक मेला के आठवें दिन का शुभारंभ शनिवार को एसडीएम सदर गिरिजेश कुमार चौधरी ने किया। इस दौरान श्री चौधरी ने आज के भौतिकवादी युग में अपनत्व व संस्कारों की क्षीणता पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इन्हें पुन: गुरुदेव श्रीराम शर्मा आचार्य द्वारा रचित पुस्तकों के माध्यम से वापस लाया जा सकता है। ऐसे मेले की प्रासंगिकता है।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 10:14 PM (IST)
        

सशक्त भारत के लिए भाजपा जरूरी : नरेंद्र

जागरण संवाददाता, देवरिया : भाजपा के शिक्षक प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष व संयोजक नरेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेसमुक्त व सशक्त भारत के लिए केंद्र में भाजपा का आना जरूरी है। अब कांग्रेस व सपा की पोल खुल गई है। श्री सिंह शनिवार को भीखमपुर रोड स्थित भाजपा के लोकसभा चुनाव के केंद्रीय कार्यालय पर पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सपा में कितने मुख्यमंत्री हैं, इसका पता नहीं है। जुबान ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 10:14 PM (IST)
        

छात्राओं की मनोहारी प्रस्तुति पर दर्शक मंत्र मुग्ध

जागरण संवाददाता,देवरिया : क्षेत्र बैरियाघाट चौराहा स्थित राजीव गांधी इंटर कालेज के वार्षिकोत्सव समारोह में शनिवार को छात्राओं ने मनोहारी सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर दर्शकों का मन मोह लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए प्रदेश सरकार के ग्रामोद्योग विभाग के उपाध्यक्ष जयकिशुन साहू ने कहा कि छात्रों द्वारा कला के प्रदर्शन से उनका शारीरिक व मानसिक विकास होता है। वह आगे चलकर देश व समाज में अच्छ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 10:13 PM (IST)
        

कलश यात्रा के साथ हुई प्राण प्रतिष्ठा

जागरण संवाददाता,देवरिया : क्षेत्र के ग्राम भृगुसरी में मां दुर्गा मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के लिए कलश यात्रा निकली। यात्रा में सिर पर कलश लेकर चल रहीं कन्याएं व महिलाएं आकर्षण का केंद्र रहीं। ग्राम दीवान पोखरा स्थित पोखरे के समीप जलभरा गया। इसके बाद यात्रा बेलकुंडा, दीवान पोखरा, अवधपुर, रामलक्षन सहित दर्जनों गांवों का भ्रमण करते मंदिर परिसर में पहुंची। यात्रा में मां दुर्गा के जयघोष से वाता... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 10:12 PM (IST)
        

भाटपाररानी में 24 घंटे से आपूर्ति ठप, उपभोक्ता परेशान

जागरण संवाददाता, देवरिया : सलेमपुर के समीप मेन लाइन का तार टूटने से भाटपाररानी क्षेत्र में चौबीस घंटे से आपूर्ति ठप है, जिससे उपनगर समेत ग्रामीणांचल में हाहाकार रहा। 33 केवी विद्युत सब स्टेशन से टाउन, पूर्वी, इंडोडच व विश्व बैंक फीडर क्षेत्र को आपूर्ति की जाती है। 132 केवी विद्युत सब स्टेशन से भाटपाररानी को आपूर्ति की जाती है। रात में तकरीबन 11 बजे सोनबरसा गांव के समीप मेन लाइन के चार विद्युत प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 10:08 PM (IST)
        

सभी ने ली शपथ, सभी चुनें सही चुनें

जागरण संवाददाता, देवरिया : मतदान के प्रति मतदाताओं को जागरुक करने के लिए शनिवार को उपजिलाधिकारी राजितराम प्रजापति के नेतृत्व में नगर में जागरूकता रैली निकाली गई। नगर के प्रमुख स्थलों से गुजरते हुए रैली तहसील परिसर पहुंची। जहां सभी ने सही प्रत्याशी का चुनाव व शत प्रतिशत मतदान करने की शपथ ली। श्री कृष्ण इंटर कालेज आश्रम बरहज से रैली को झंडी दिखाकर रवाना करते हुए उपजिलाधिकारी ने कहा कि चुनाव लोकत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 10:06 PM (IST)
        

एआरओ ने किया क्रिटिकल बूथों का निरीक्षण

जागरण संवाददाता, देवरिया : पथरदेवा ब्लाक स्थित पांच क्रिटिकल बूथों का एआरओ के नेतृत्व में उड़न दस्ते ने शनिवार को निरीक्षण किया। इस दौरान स्थानीय लोगों से भी परिस्थितियों के बारे में जानकारी ली गई। ज्ञातव्य है कि इन पांचों क्रिटिकल बूथों पर गत चुनाव में एक ही प्रत्याशी को 75 प्रतिशत से अधिक मत मिले थे। क्षेत्र के बूथ न.245 प्राथमिक विद्यालय रामपुर धौताल, एएनडी इंटर कालेज पथरदेवा, प्राथमिक विद्या... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 10:06 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »