« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

बेटे ने मां को मारपीट कर किया घायल

देवरिया: कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मधवापुर निवासी एक युवक द्वारा अपने मां को मारपीट कर घायल करने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में युवक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। समाचार लिखे जाने तक मुकदमे की कार्रवाई नहीं हो सकी थी। एक युवक शाम को अपने घर पहुंचा और अपनी मां से पैसा मांगने लगा। महिला ने उसे पैसा नहीं दिया तो युवक ने उसपर हमला बोल दिया और पिटाई कर दी। लोगों ने बीच-बचाव कर मामले को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:56 PM (IST)
        

झाड़फूक का दौर शुरू

देवरिया : क्षेत्र के ग्राम रामनगर में शनिवार की सुबह से ही काली माई का साया एक महिला पर आ जाने से झाड़फूक का दौर शुरू हो गया है। दूर-दूर से महिलाएं व पुरुष पहुंचकर काली माई को माथा टेक चढ़ावा चढ़ा रहे हैं। महिला के बताने पर गांव में स्थित एक पीपल के पेड़ के समीप एक मूर्ति व मुकुट निकाले जाने की चर्चा है, जबकि गांव के अधिकांश लोग इसे अधंविश्वास बता रहे हैं। स्थानीय लोगों के अनुसार गांव निवासी मंजू प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:55 PM (IST)
        

संदिग्ध हालात में युवती जली, गंभीर

देवरिया: थाना क्षेत्र के ग्राम भरहा बाबू में शनिवार को दिन में एक बजे संदिग्ध हालात में एक युवती घर में जल गई। परिजन उसे इलाज हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। स्थिति गंभीर देख चिकित्सक ने उसे जिला अस्पताल भेज दिया, जहां उसकी स्थिति नाजुक बताई जा रही है। परिजनों के मुताबिक ¨रकू देवी (30) पत्नी अजय कुमार दिन में लगभग एक बजे गैस चूल्हा पर चाय बना रही थी। इसी बीच गैस लिकेज होने से आग पकड़ ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:55 PM (IST)
        

शादीशुदा प्रेमी ने प्रेमिका को जलाया, गंभीर

देवरिया : थाना क्षेत्र के ग्राम कोड़री में प्रेमी द्वारा प्रेमिका को जलाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। युवती को उपचार को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है। हमारे एकौना संवाददाता के अनुसार गांव निवासी युवती का प्रेम प्रसंग गांव के एक शादीशुदा युवक से पिछले दो वर्ष से चल रहा था। युवक शिक्षामित्र है। साथ में जीने-मरने की कसमें खाकर एक दिन पूर्व ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:54 PM (IST)
        

दो थानेदार बदले, मोहनलाल बने टीएसआइ

देवरिया : पुलिस अधीक्षक ने शुक्रवार की रात मइल व बनकटा के थानेदार के साथ ही टीएसआइ के पद पर भी नई तैनाती कर दी। टीएसआइ के पद पर बीते दो वर्ष से जमे विनोद यादव के हाथ मइल थाने की कमान सौंपी गई है, जबकि सलेमपुर में एसएसआइ के पद पर कार्यरत विजय नरायण ¨सह को बनकटा थाने का थानेदार बनाया गया है। मजे की बात यह है कि खुद की कार्यशैली से अमूमन सुर्खियों में रहने वाले एसआइ मोहन लाल यादव को एसपी ने टीए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:54 PM (IST)
        

प्रेमी के दगाबाजी की शिकार हुई प्रेमिका

देवरिया : एकौना थाना क्षेत्र में युवती को घर में जलाने की घटना से एक बार फिर कछार में दहशत का माहौल है। युवती के ऊपर किरासन का तेल छिड़ककर जलाने की घटना से लोग काफी दहशत में हैं। सूत्रों की मानें तो प्रेमी युवक गांव की युवती को अपने प्रेमजाल में पिछले तीन वर्षो से फंसाकर उसका दैहिक शोषण कर रहा था। उसने खुद को कुंवारा बताया था। दो बच्चों समेत परिवार उपनगर के आदर्श चौराहे के समीप किराए के मकान मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:53 PM (IST)
        

ईट भट्ठों पर आबकारी व पुलिस की छापेमारी

देवरिया : जिला आबकारी अधिकारी निरेश पालिया के नेतृत्व में आबकारी विभाग व पुलिस की संयुक्त टीम ने शनिवार को खुखुंदू थाना क्षेत्र के चार ईट भट्ठों पर छापेमारी की। इस दौरान टीम ने 81 लीटर कच्ची शराब बरामद किया तथा दस ¨क्वटल लहन नष्ट किया। टीम ने तीन लोगों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया। जिला आबकारी निरीक्षक के नेतृत्व में आबकारी निरीक्षक कमल कुमार शुक्ला, इंद्रदेव प्रसाद, अनिल कुम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:52 PM (IST)
        

सैकड़ों घरों की दरकी दीवार, हर तरफ दहशत

देवरिया: आंधी-तूफान व मूसलाधार ओला वृष्टि से परेशानहाल लोग राहत की सांस भी न ले सके थे कि शनिवार को पूर्वाह्न करीब साढ़े 11 बजे समूचे जिले में भूकंप के तेज झटके महसूस किए जाने लगे। इसके बाद चहुंओर अफरा-तफरी व भगदड़ मच गई। शहर के रामनाथ देवरिया मोहल्ले में टीन शेड में बैठकर भोजन कर रहे दंपती तब अचानक मलबे में दब गए जब उनके ऊपर उर्मिला कमर के मकान की दीवार गिर गई। दंपती श्रीनिवास गुप्ता 45 पुत्र र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:51 PM (IST)
        

मारपीट कर किया घायल

देवरिया: कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सोनबरसा निवासी मल्लू पाल को कुछ लोगों ने मारपीट कर घायल कर दिया। मलू का उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया। इस मामले में मलू ने कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। समाचार लिखे जाने तक कार्रवाई नहीं हो सकी थी। महिला की पिटाई सलेमपुर, देवरिया: नगर के पिपरा मोहन निवासी एक महिला एक व्यक्ति के यहां दूध देती है। शनिवार को महिल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:51 PM (IST)
        

युवती से छेड़खानी, विरोध पर फाड़े कपड़े

देवरिया: खुखुंदू थाना क्षेत्र के एक गांव में दुकान पर सामान खरीदने गई एक युवती के साथ दुकानदार द्वारा छेड़खानी करने का मामला प्रकाश में आया है। साथ ही विरोध करने पर दुकानदार ने युवती का कपड़ा भी फाड़ दिया। इस मामले में युवती ने पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। समाचार लिखे जाने तक मुकदमे की कार्रवाई नहीं हो सकी थी। गांव में एक युवक की दुकान है। पड़ोस की एक युवती उसके यहां सामा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:51 PM (IST)
        

भूकंप से आधा दर्जन मकान जमींदोज, एक दर्जन घायल

देवरिया : भूकंप के तेज झटके से शनिवार को आधा दर्जन मकान जमींदोज हो गए, जबकि दर्जनों चहारदीवारी के पस्त होने व सैकड़ों घरों की दीवार दरकने की जानकारी मिली है। इस दौरान एक दर्जन लोग घायल हुए। इनमें आधा दर्जन से अधिक महिलाएं शामिल हैं। गंभीर रूप से घायल दो महिलाओं को चिकित्सकों ने मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। कहा जा रहा है कि पैंसठ वर्षीय एक महिला पर कुदरती कोप का इस कदर कुप्रभाव पड़ा कि हृदयाघात से उसक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:50 PM (IST)
        

विज्ञान शिक्षण के प्रायोगिक दक्ष को प्रभावी बनाने की जरूरत : सुषमा

देवरिया : उपनगर के इंदिरा गांधी बालिका विद्यालय परिसर में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद उत्तर प्रदेश के निर्देशन में जिला विज्ञान क्लब देवरिया द्वारा नव प्रवर्तन जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बाल विकास परियोजना अधिकारी सुषमा दुबे ने कहा कि विज्ञान शिक्षण के प्रायोगिक दक्ष को सक्रिय एवं प्रभावी बनाने की जरूरत है। यह बच्चों के भीतर छिपे वैज्ञानिक मन को बाहर निकाल उसे तराशने का काम करता है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:53 PM (IST)
        

जमीनी विवाद में दो पक्षों के बीच चले ईंट पत्थर

देवरिया : थाना क्षेत्र के ग्राम पिपरी उर्फ बंदी में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में शुक्रवार को मारपीट हो गई, जिसमें महिला समेत दर्जन भर लोग घायल हो गए। सभी घायलों का पीएचसी पर उपचार कराया गया। जब दोनों पक्ष थाने में पहुंचे तो वहां भी भिड़ गए। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर पांच लोगों को हिरासत में ले लिया। समाचार लिखे जाने तक इस मामले में मुकदमे की कार्रवाई नहीं हो सकी थी। गांव के एक व्यक्ति द्वा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:51 PM (IST)
        

समाजवादी पेंशन में धांधली के विरोध में प्रदर्शन

देवरिया : समाजवादी पेंशन में धांधली के विरोध में शुक्रवार को महिलाओं ने जिलाधिकारी कार्यालय पर जमकर ग्राम प्रधान व सचिव के खिलाफ नारेबाजी की। मांगों से संबंधित ज्ञापन डीएम को सौंपा। डीएम ने प्रकरण की जांच के लिए मुख्य विकास अधिकारी को आदेश दिया। इसके बाद ग्रामीण सीडीओ आफिस पहुंचे। वहां भी नारेबाजी की। रामपुर कारखाना विकास खंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत लंगड़ा के मुजहना घाट में 43 लाभाíथयों का लक्ष्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:51 PM (IST)
        

दूधिया रोशनी से जगमगाएगा ओवरब्रिज

देवरिया : सलेमपुर के लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए दक्षिणी रेलवे ढाला पर बना ओवरब्रिज जल्द ही दुधिया रोशनी से जगमगाने लगेगा। विधायक की पहल पर शासन द्वारा बजट पास करने के बाद अब सेतु निगम ने सोडियम लैंप लगाना शुरू कर दिया है। एक से डेढ़ सप्ताह के अंदर ओवरब्रिज पर सोडियम लैंप उजाला करने लगेंगे। देवरिया से बलिया तथा बिहार की यात्रा सुगम करने के साथ ही सलेमपुर की जनता को जाम की समस्या से निज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:50 PM (IST)
        

दूसरे दिन भी शिक्षामित्रों ने किया शिक्षण कार्य बहिष्कार

देवरिया : शिक्षामित्र केशव शाही की बर्खास्तगी के विरोध में शुक्रवार को दूसरे दिन भी शिक्षामित्रों ने शिक्षण कार्य का बहिष्कार किया। बाद में शिक्षामित्र संघ ने बैठक कर शनिवार को बीएसए कार्यालय के समक्ष धरना देने का आह्वान किया। प्रदेश मंत्री रमेश यादव व जिलाध्यक्ष मनोज ¨सह चंदेल ने कहा कि शिक्षामित्रों के उत्पीड़न की लड़ाई जनपद से लेकर लखनऊ तक लड़ी जाएगी। उन्होंने बताया कि शनिवार को सुबह 10.30 बजे स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:50 PM (IST)
        

फूफा का रिश्ता जोड़ ले भागा 1500

देवरिया : उपनगर के क्रय विक्रय समिति के समीप एक वृद्ध से फूफा व भतीजे का रिश्ता जोड़ जालसाज द्वारा 15 सौ रुपये उड़ाने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में पीड़ित ने पुलिस को तहरीर दी है। तहरीर मिलने के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। समाचार लिखे जाने तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हो सकी थी। लार थाना क्षेत्र के ग्राम बरडीहा निवासी वीरेंद्र चौरसिया घर से दो हजार रुपये लेकर बाजार करन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:49 PM (IST)
        

सरकार की जनिवरोधी नीतियों के खिलाफ आंदोलन

देवरिया : केंद्र व प्रदेश सरकार के जनविरोधी नीतियों के खिलाफ 27 अप्रैल को होने वाले आंदोलन को सफल बनाने के लिए रामपुर कारखाना विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ नेता कमलेश यादव ने चार दर्जन से अधिक गांवों का दौरा किया। श्री यादव ने केंद्र व प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों के बारे में जनता को बताया। श्री यादव के नेतृत्व में रामपुर कारखाना विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष संतोष कुमार, छट्ठू प्रसाद, राधेश्या... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:44 PM (IST)
        

40 लोगों के खिलाफ मुकदमा, आक्रोश

देवरिया : एक दिन पूर्व रसोई गैस वितरण की मांग को लेकर दुर्गा मंदिर के समीप तकरीबन 6 घंटे मार्ग जाम करने पर पुलिस ने आंदोलन कर रहे लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि सड़क जाम करने से आवागमन बाधित रहा और लोगो को काफी परेशानी हुई। काफी समझाने के बाद भी लोग नही माने। बिना अनुमति के मार्ग जाम कर अव्यवस्था फैलाई गई। पुलिस ने आंदोलन कर रहे नेता अश्वनी ¨सह समेत 5 नामजद व 35 अज्ञात के ख... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:44 PM (IST)
        

तेज आधी के साथ पड़े ओले, आम की फसल बर्बाद

देवरिया : जिले भर में शुक्रवार की शाम को अचानक आई तेज आंधी के साथ बारिश ने आम की फसल को बर्बाद कर दिया है। जगह-जगह पेड़ पौधे टूटकर सड़क पर गिर पड़े, जिसके चलते आवागमन भी बाधित रहा। देर शाम को तेज हवा व गड़गड़ाहट के साथ हुई बारिश ने जहां आम की फसलों को क्षति पहुंचाई। वहीं पेड़-पौधे पर टूटकर सड़क पर गिर पड़े। ओले पड़ने से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। रुद्रपुर, सलेमपुर, भाटपाररानी, गौरीबाजार, पथरदेव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:43 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें