« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

थानों में फिर सुनाई देगी टेलीफोन की घंटी

देवरिया : पंचायत चुनाव के पहले एक बार फिर थानों में टेलीफोन की घंटी बजती सुनाई देगी। पुलिस विभाग ने खराब पड़े थानों के टेलीफोन की जानकारी हासिल कर ली है। जल्द ही इन टेलीफोन के ठीक हो जाने की उम्मीद है। कुछ वर्ष पूर्व मोबाइल सेवा शुरू होने पर थाना प्रभारी को सीयूजी मोबाइल नंबर दे दिया गया। साथ ही हर उप निरीक्षक व सिपाही के पास मोबाइल होने के बाद बेसिक फोन की मांग न के बराबर हो गई। अब हर सूचनाएं म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 09:26 PM (IST)
        

भूमि विवाद में मारपीट, दो घायल

देवरिया : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम भृगुसरी में सतिराम व रामकेवल के बीच कई वर्षों से भूमि को लेकर विवाद चल रहा है। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में मारपीट हो गई, जिसमें दुर्गेश 18 व ब्रजेश 12 पुत्र सतिराम गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों का उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। मामले में पीड़ित दुर्गेश ने पुलिस को दो लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी है। कोतवाल रामअशीष यादव ने कहा कि तहरीर मिली... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 09:25 PM (IST)
        

नजराना वसूलने वाले स्टाफ नर्सों पर कार्रवाई

देवरिया : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सलेमपुर के लेबर रुम में स्टाफ नर्स द्वारा लोगों से जबरिया वसूली की शिकायत पर 25 मई को सीएमओ ने निरीक्षण के दौरान लेबर रुम की जांच की। इस दौरान स्टाफ नर्सों द्वारा लेबर रुम में पैसा वसूली की पुष्टि हुई। इसकी जांच अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा.एसएन ¨सह को सौंपी। जून 8,9,10 को अपर मुख्य चिकित्साधिकारी ने इनका बयान दर्ज किया। शनिवार की शाम मुख्य चिकित्साधिकारी डा.डीक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 09:25 PM (IST)
        

मारपीट में घायल महिला की मौत

देवरिया : रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के ग्राम परसौना निवासी मैलासी 55 पत्नी गौरीशंकर के पुत्र की हाल ही में शादी हुई थी। शनिवार को मैलासी कहीं गई थी। इसी बीच पड़ोस की एक महिला उसके घर बहू देखने चली गई। जब मैलासी को पता चला तो पड़ोस की महिला से उसकी कहासुनी हो गई। इसके महिला अपने पुत्र व बेटी के साथ पहुंची और मैलासी की पिटाई कर दी। इस दौरान दीवार से टकराने से उसके सिर में चोट आई। शाम को उसका पति फ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 09:24 PM (IST)
        

भूमिगत मार्ग के लिए होगा आंदोलन

देवरिया : चिरैया ढाला भूमिगत मार्ग बनाओ संघर्ष समिति का धरना 148वें दिन रविवार को भी जारी रहा। विजय जुआठा ने कहा कि विकास के क्षेत्र में देवरिया तेजी से पिछड़ता जा रहा है। जनता त्रस्त है। इस पर जनप्रतिनिधियों की नजर नहीं जा रही है। हाजी इकबाल अहमद अंसारी ने कहा कि भूमिगत मार्ग के लिए शीघ्र बड़ा आंदोलन किया जाएगा, जिससे भूमिगत मार्ग का निर्माण हो सके। संघर्ष समिति जनप्रतिनिधियों व जिला प्रशासन क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 09:23 PM (IST)
        

अवैध असलहा दिखाते शिक्षक से चली गोली

देवरिया : भटनी थाना क्षेत्र के ग्राम खोरीबारी में युवक को गोली लगने के मामले में नया मोड़ आ गया है। किसी ने युवक को गोली नहीं मारी, बल्कि शहीद मधुबन करामद इंटर कालेज के एक शिक्षक द्वारा अवैध असलहा दिखाते समय यह घटना हो गई। पुलिस ने शिक्षक के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया है। असलहा भी बरामद कर लिया है। उधर अपर पुलिस अधीक्षक नरेंद्र कुमार ¨सह ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। खोरीबारी निवासी नियायत अली को रा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 09:23 PM (IST)
        

अनियंत्रित ट्रक मकान में घुसा, चालक घायल

देवरिया: भलुअनी थाना क्षेत्र के ग्राम गड़ेर में रविवार को सुबह करीब 11 बजे बरहज से देवरिया की तरफ जा रहा ट्रक ईंट लेकर जा रहे ट्रैक्टर ट्राली से भिड़ गया। टक्कर इतनी तेज थी कि ट्राली दो हिस्से में विभक्त हो गई। इसके बाद ट्रक को लेकर भागने के चक्कर में चालक ने गति बढ़ा दी, जिससे वाहन अनियंत्रित हो गया। ट्रक शिवपुर निवासी जवाहर राजभर की दुकान को तोड़ते ग्राम हरखौली निवासी रामकेवल राजभर पुत्र श्यामू र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 09:23 PM (IST)
        

भूमि विवाद में दिन-दहाड़े चली गोली, तीन घायल

देवरिया : खुखुंदू थाना क्षेत्र के ग्राम बांसदेव चक में रविवार को भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट के दौरान ईंट-पत्थर चलने लगे, जिसमें महिला समेत आठ लोग घायल हो गए। आठ राउंड गोली भी चली। तीन लोग गोली लगने से घायल हो गए। घटनास्थल का क्षेत्राधिकारी ने निरीक्षण किया। गांव में एहतियात के तौर पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। गांव के हरिकेवल व जो¨गद्र के बीच जमीन को लेकर विवाद है। हरिकेवल का ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 09:20 PM (IST)
        

एसएसपी इलाहाबाद पर हो कार्रवाई

देवरिया : भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक रविवार को ¨भगारी बाजार टैक्सी स्टैंड स्थित शाही निवास पर हुई, जिसमें दंगा नियंत्रण अभ्यास के दौरान भगवाध्वज के इस्तेमाल पर आक्रोश व्यक्त किया गया। विधानसभा क्षेत्र प्रभारी राजकुमार शाही ने कहा कि प्रदेश सरकार मुस्लिम तुष्टीकरण को बढ़ावा दे रही है। अभी तक तो समाजवादी पार्टी के खद्दरधारी ही इस काम में लगाए गए थे। अब मुख्यमंत्री के इशारे पर वर्दीधारी भी शामिल हो ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 09:19 PM (IST)
        

फेस टू फेस जोड़ने से उपकरण जले, हंगामा

देवरिया : शहर के देवरिया खास मुहल्ले में रविवार को विद्युत तार टूट गया, जिससे आपूर्ति ठप हो गई। सूचना मिलने पर विद्युतकर्मी तार जोड़ने पहुंचे, जहां तार को फेस टू फेस जोड़ दिए, जिससे कई घरों में उपकरण जल गए। इसे लेकर उपभोक्ताओं ने हंगामा खड़ा कर दिया। रामलीला मैदान उपकेंद्र से देवरिया खास में विद्युत आपूर्ति की जाती है। शनिवार की शाम भगवान चौराहे पर अचानक केबल टूट गया। उपभोक्ता उपकेंद्र आकर विद्युत क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 09:18 PM (IST)
        

हज यात्रियों को अटैची वितरित

देवरिया : हज कमेटी के तत्वावधान में हज यात्रियों के लिए भेजी गई अटैची का वितरण रविवार को अंजुमन इस्लामिया हायर सेकेंड्री स्कूल में अंजुमन इस्लामिया के सदर शकील अहमद सिद्दीकी द्वारा किया गया। सिद्दीकी ने 56 आजमीने हज को एक बड़ी व एक छोटी अटैची प्रदान किया। हज कमेटी द्वारा 87-87 बड़ी व छोटी अटैचियां दी गई हैं। कार्यक्रम में इजहारूल हक बबलू, जहीरूल बारी, अयूब अंसारी, खर्शीद खान, बिस्मिल्लाह लारी, ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 09:18 PM (IST)
        

केंद्रीय विद्यालय का होगा अपना भवन

देवरिया: सलेमपुर विकास खंड के ग्राम चेरो में चल रहे केंद्रीय विद्यालय का जल्द ही अपना भवन जल्द होगा। अभी तक विद्यालय उधार के भवन में संचालित हो रहा है। निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। इसके लिए शासन द्वारा भवन के लिए चौदह करोड़ स्वीकृत कर दिया गया है। क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों के संघर्ष के चलते कुछ वर्ष पूर्व चेरो में केंद्रीय विद्यालय की संस्तुति हुई। तत्काल भवन नहीं बन सका, लेकिन शासन-प्रशास... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 10:40 PM (IST)
        

पर्यावरण संरक्षण की पहल

देवरिया : पर्यावरण प्रदूषित होने से बचाने के लिए वन विभाग जिले में 4.64 लाख पौधरोपण करेगा। विभाग ने पौधरोपण के लिए 764 हेक्टेयर भूमि का चयन किया है। पौधरोपण का अलग-अलग लक्ष्य ग्यारह विभागों को दिया गया है, जिसमें वन विभाग 2.99 लाख तो विकास विभाग 1.59 लाख पौधे रोपित करेगा। सरकार पर्यावरण संरक्षण को लेकर गंभीर दिख रही है। तभी तो वर्ष 2014-15 में सरकार ने वन विभाग को अधिक से अधिक पौधरोपण कराने का फरम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 10:38 PM (IST)
        

जांच में जेसीबी मशीन से खोदाई की पुष्टि

देवरिया : क्षेत्र की ग्राम पंचायत भेलीपट्टी के ग्रामीणों ने मुख्य विकास अधिकारी से शिकायत की थी कि डेढ़ लाख से पोखरे की खोदाई जेसीबी मशीन से प्रधान द्वारा कराई जा रही है। सीडीओ ने जांच के लिए खंड विकास अधिकारी को निर्देश दिया। उन्होंने जांच अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी निमित्त ¨सह से कराई। जांच में पोखरे की खोदाई जेसीबी मशीन से कराने की शिकायत पुष्टि हुई। उन्होंने कार्य को श्रमदान घोषित करने की आख्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 10:37 PM (IST)
        

आपदा राहत के नाम पर धेला नहीं

देवरिया : दैवीय आपदा से बर्बाद हुई रबी की फसल का मुआवजा पाने के लिए किसान टकटकी लगाए हैं, ¨कतु उनका पुरसाहाल नहीं है। धरना-प्रदर्शन के बाद प्रशासन द्वारा कुछ गांवों में धन वितरित कर बाकी को आश्वासन की घुट्टी पिला उनकी पीड़ा भूल गया। जिम्मेदार से लगायत जनप्रतिनिधि तक गुहार लगा चुके लोगों के सब्र का बांध अब टूटता दिखाई दे रहा है। मार्च में हुई बेमौसम बरसात व ओलावृष्टि से बर्बाद हुए किसान की पीड़ा स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 10:35 PM (IST)
        

हर धर्म का सम्मान जरूरी

देवरिया : जिला एकीकरण समिति की बैठक शनिवार को जिला पंचायत सभागार में जिला पंचायत अध्यक्ष बालेश्वरी देवी की अध्यक्षता में हुई, जिमसें हर धर्म का सम्मान करने के साथ ही ऊंच-नीच व को बढ़ावा न देने पर जोर दिया गया। जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि सभी धर्मों का सम्मान हर किसी को करना चाहिए। इससे लोगों में भाइचारा बना रहता है। समिति के सदस्य अशोक इंटर कालेज बरपार के प्रधानाचार्य डा.मिथिलेश कुमार ¨सह ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 10:35 PM (IST)
        

आगाज टीम ने की दीर्घेश्वरनाथ धाम की सफाई

देवरिया : भाटपाररानी नगर शनिवार को आगाज टीम दोपहिया वाहनों से मझौलीराज पहुंची और पूर्वांचल के प्रमुख धाम बाबा दीर्घेश्वरनाथ धाम पहुंच कर सफाई अभियान की शुरुआत की। मंदिर परिसर में फैले कचरे को एकत्रित करते हुए ठेला गाड़ी से उसे गड्ढे में डाला। परिसर में स्थित तालाब के आसपास भी सफाई की। परिसर में दुकानदारों और दर्शनार्थियों से अनुरोध किया कि मंदिर परिसर को स्वच्छ रखने में सहयोग करें। मच्छर रोधी दवाओ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 10:34 PM (IST)
        

झमाझम बारिश से राहत

देवरिया : लंबे समय बाद जिला मुख्यालय पर झमाझम बारिश हुई। मानसून की पहली बारिश से लोगों ने राहत की सांस ली, वहीं ग्रामीण इलाकों में भी जोरदार बारिश से सड़कों पर जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई। खेतों में बारिश की बूंदें देख किसानों के चेहरे पर रौनक लौट आई है। हालांकि तहसील क्षेत्रों में इससे पूर्व भी बारिश हुई थी, लेकिन किसान उसे पर्याप्त नहीं मान रहे थे। शनिवार की सुबह से ही आसमान में बादलों को म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 10:32 PM (IST)
        

अधिकार को जनता तक पहुंचाए सरकार : चंद्रभूषण

देवरिया : नैतिक पार्टी की गांव की सरकार बनाओ पदयात्रा पडरौना से विभिन्न चौराहों व गांवों में भ्रमण करते शनिवार को सुभाष चौक देवरिया पहुंची, जहां यात्रा का समापन किया गया। समापन समारोह को संबोधित करते पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रभूषण पांडेय ने कहा कि अब तक संविधान द्वारा प्रदत्त 29 अधिकार जो ग्राम पंचायतों को दिए गए हैं, उनकी जानकारी जनता को नहीं दी जा रही है। जनता को सिर्फ वोट समझकर व्यवहा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 10:32 PM (IST)
        

जालंधर से भागे प्रेमी युगल चढ़े पुलिस के हत्थे

देवरिया : पंजाब प्रदेश के जालंधर जनपद से भगाई गई किशोरी को पुलिस ने क्षेत्र के एक ग्राम से बरामद किया है। आरोपी युवक को भी पुलिस ने दबोच लिया है। युवक कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का रहने वाला है, जो वहां एक कंपनी में काम करता था। वहीं की कक्षा आठ में पढ़ने वाली किशोरी को बीते 25 मार्च को भगा लाया। किशोरी के परिजन खोजबीन करते कोतवाली पहुंचे और वहां दर्ज मुकदमे की जानकारी दी। इस पर पुलिस आरोपी के पि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 10:31 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें