Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

ट्राइ ब्रेकर में ओल्ड इलेवन का शील्ड पर कब्जा

जागरण संवाददाता,देवरिया: जिला फुटबाल संघ के तत्वावधान में बीआरडी पीजी कालेज के मैदान पर चल रही सिटी कप फुटबाल प्रतियोगिता का फाइनल मैच रविवार को ओल्ड इलेवन व मेडिकल क्लब देवरिया के बीच खेला गया। जिसमें ओल्ड इलेवन के खिलाड़ियों ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए मेडिकल क्लब को 4-2 के अंतर से हराकर शानदार जीत दर्ज की और इसी के साथ शील्ड अपने नाम कर लिया। खिलाड़ियों को मुख्य अतिथि जियाउल शेख, जिला फु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 10:29 PM (IST)
        

विज्ञान की किरणों को गांवों तक पहुंचाने पर बल

जागरण संवाददाता, देवरिया : नगर के पुरवा-मेहड़ा सर एम विश्वेश्वरैया मेमोरियल संस्थान का चौथा वार्षिकोत्सव समारोह का आयोजन रविवार को विभिन्न वैज्ञानिक गतिविधियों, वैज्ञानिक मॉडल प्रदर्शनी, सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता व चार्ट प्रतियोगिता व सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ आयोजित हुआ। मुख्य अतिथि वरिष्ठ विज्ञान संचारक हरदयाल सिंह होरा ने कहा कि प्रयोगशालाओं में आधुनिक ज्ञान, विज्ञान की किरणें विकसित हो गई ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 10:28 PM (IST)
        

करहकोल कांड का अहम किरदार गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, देवरिया : प्रेमिका के अरमानों का गला घोंट उसे मौत के दरवाजे तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने का मुख्य आरोपी मृतका का प्रेमी रविवार को एकौना पुलिस के हत्थे चढ़ गया। वह बीते दस माह से फरार चल रहा था। रंजित को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया। बहुचर्चित करहकोल कांड के सभी सात आरोपियों में से एक रंजित मृतका अंजू का प्रेमी है। शादी का झांसा देकर अरमान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 10:27 PM (IST)
        

बेटी पैदा होने पर युवक का अस्पताल में हंगामा

जागरण संवाददाता, देवरिया: बेटी पैदा होते ही एक पिता रविवार को शराब की नशे में सीएचसी सलेमपुर में जमकर हंगामा मचाया। उसे बेटी होने का काफी दुख था। बाद में उसे लोगों ने समझाया। बिना बेटी का चेहरा देखे ही वह युवक अस्पताल से घर के लिए चल दिया। उधर पति के नाराज होने का असर बेचारी मां के चेहरे पर भी दिख रहा था। मामला कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है। एक महिला गर्भवती थी। उसकी केवल तीन बेटियां थी। पर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 10:27 PM (IST)
        

सिर्फ वादा, नहीं मिली गांव को बिजली

जागरण संवाददाता,देवरिया : आजादी के बाद से ही राजनीतिक दल विकास के दावे करते रहे हैं, लेकिन आज भी सलेमपुर विकास खंड क्षेत्र के ग्राम ढढया विकास से काफी दूर है। हर चुनाव में नेताओं ने यहां वादे तो किए, लेकिन कभी पूरा नहीं किया। आज भी यहां के लोग बिजली के लिए टकटकी लगाए बैठे हैं। लोकसभा क्षेत्र सलेमपुर अंतर्गत ग्राम पंचायत पुरैना में शामिल ग्रामसभा ढढया में शत प्रतिशत यादव परिवार हैं। आजादी के सा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 10:26 PM (IST)
        

प्रशिक्षण में गैरहाजिर कर्मियों की खैर नहीं

जागरण संवाददाता, देवरिया : लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2014 को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए मंडी समिति में चल रहे प्रशिक्षण के तीसरे दिन रविवार को मास्टर ट्रेनरों ने दो पाली में 1200 सौ मतदान कर्मियों को प्रशिक्षित किए। जबकि 57 कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए। इस दौरान सीडीओ जयंत कुमार दीक्षित ने मतदानकर्मियों को निष्ठा एवं ईमानदारी के साथ कार्य करने की नसीहत दी। सीडीओ ने कहा कि चुनाव कराते समय सावधान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 10:25 PM (IST)
        

मतदान पूर्व बदलेगी मतदेय स्थलों की सूरत

जागरण संवाददाता, देवरिया : लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2014 को निष्पक्ष व शातिपूर्ण संपन्न कराने के लिए आयोग ने मतदेय स्थलों पर बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं। आयोग की नजर खासतौर पर मतदेय स्थल बने उन परिषदीय विद्यालयों पर है जहा बुनियादी सुविधाओं का अभाव है। यानी जिन विद्यालयों में रैंप, पेयजल, विद्युत आपूर्ति, फर्नीचर व शौचालय आदि की सुविधाएं ठीक नहीं है चुनाव पूर्व वहा ये सभी मू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 10:25 PM (IST)
        

खोप लगाने से मना करने पर पति- पत्‍‌नी को पीटा

जागरण संवाददाता,देवरिया: स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम नारायणपुर में खोप लगाने से मना करने पर कुछ लोगों ने पति-पत्‍‌नी को मारपीट कर घायल कर दिया। दोनों का उपचार जिला अस्पताल में कराया गया। इस मामले में पीड़ित पक्ष ने पुलिस को तहरीर दी है। तहरीर मिलने के बाद पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मुकदमे दर्ज कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार गांव के रामनाथ व पड़ोस के एक व्यक्ति से भूमि को लेकर विवाद चलता ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 10:23 PM (IST)
        

थ्रेसर गिरने से किसान की मौत

जागरण संवाददाता, देवरिया : गौरीबाजार थाना क्षेत्र में रविवार को थ्रेसर उपर गिरने से एक किसान की मौत को गई। मृतक के पिता की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण के लिए सदर अस्पताल भेजा। अधेड़ की असामयिक मौत से उसके परिजनों के बीच कोहराम मचा है। जानकारी के मुताबिक पांडा गांव के टोला सिरसिया निवासी रामउग्रह यादव (58) पुत्र जियावन किसान था। खुद का ट्रैक्टर व थ्रेसर लेकर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 10:22 PM (IST)
        

गैस सिलेंडर में लगी आग, 15 झोपड़ियां राख

जागरण संवाददाता, देवरिया : भटनी थाना क्षेत्र के ग्राम बनकटा शिव के दुर्गा मंदिर स्थित एक झोपड़ी में भोजन पकाते समय गैस सिलेंडर में आग लग गई। देखते ही देखते सिलेंडर में धमाका हुआ और लपटें फैल गईं। इसकी चपेट में आकर 15 अन्य झोपड़ियां भी आग की भेंट चढ़ गईं। ग्रामीणों व अग्निशमन विभाग की टीम के सहयोग से घंटों प्रयास के बाद आग पर काबू पाया जा सका। घटना में लाखों का नुकसान बताया जा रहा है। दुर्गा मंदि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 10:21 PM (IST)
        

डंठल फूंकते समय लगी आग, दुकान खाक

जागरण संवाददाता,देवरिया: थाना क्षेत्र के कस्बा में रविवार को बड़ा हादसा होते बचा। कस्बा स्थित पेट्रोल पंप के निकट रविवार को डंठल फूंकते समय लगी आग से चाय की दुकान खाक हो गई। ग्रामीणों ने काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पाया। दिन में लगभग डेढ़ बजे एक किसान खेत में डंठल जला रहा था। हवा तेज होने के कारण आग जल्द ही एक बड़े भू-भाग में फैल गई। देखते ही देखते आग पेट्रोल पंप के निकट पहुंच गई। यह देख आस-प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 10:19 PM (IST)
        

मारपीट में पांच महिलाओं समेत आधा दर्जन घायल

जागरण संवाददाता, देवरिया : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम जमुआ में भूमि विवाद को लेकर रविवार की सुबह दो पक्षों में मारपीट हो गई, जिसमें पांच महिलाओं समेत आधा दर्जन लोग घायल हो गए। घायलों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कराया गया। इस मामले में पीड़ित पक्ष ने पुलिस को तहरीर दी है। समाचार लिखे जाने तक मुकदमे की कार्रवाई नहीं हो सकी थी। दो पट्टीदारों के बीच भूमि को लेकर विवाद चल रहा है। रविवार की स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 10:16 PM (IST)
        

मधवापुर में युवक ने फंदा लगाकर दे दी जान

जागरण संवाददाता, देवरिया: कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मधवापुर में शनिवार की रात एक युवक ने फंदा लगाकर जान दे दिया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। घटना के पीछे से मां से हुआ विवाद बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार गांव के श्यामदेव प्रसाद का बेटा शैलेंद्र प्रसाद मजदूरी करता था। घटना की शाम वह घर आया। परिजनों के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 10:15 PM (IST)
        

मझौली राज की शांति देवी का सम्मान

जागरण संवाददाता,देवरिया: महारानी चंडिका छात्रावास में रविवार को जनता दल यू के प्रत्याशी वेद प्रकाश मल्ल के प्रचार में निकली मझौली राज के अंतिम राजा बलभद्र नारायण मल्ल के सबसे छोटे पुत्र कुंवर शारदा मल्ल की पत्‍‌नी शांति देवी का अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने भव्य स्वागत किया। इस अवसर शिक्षक नेता शार्दूल सिंह श्रीनेत ने कहा कि मझौली पुरानी रियासत थी और इसके राजा बहुत ही परोपकारी दयालु प्रवृत्त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 09:56 PM (IST)
        

घर में घुसे बदमाशों ने की मारपीट,लूटपाट

जागरण संवाददाता, देवरिया : सदर कोतवाली क्षेत्र के देवरिया खास मोहल्ले में शनिवार की रात बदमाशों ने जमकर तांडव किया। एक घर में घुसकर उन्होंने न सिर्फ मारपीट की, बल्कि महिलाओं के जेवर भी नोच ले गए। अचरज यह है कि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गुहार को नजर अंदाज कर पुलिस मामले के अल्पीकरण में जुट गई है। एसपी को सौंपे तहरीर में यशोदा देवी पत्‍‌नी ध्रुव प्रसाद जायसवाल ने कहा है कि जिस मकान पर वह का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 09:55 PM (IST)
        

घर में चूल्हा तभी जलाएंगे, जब वोट देकर आएंगे

जागरण संवाददाता, देवरिया : लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से शनिवार को जिले भर में मतदाता जागरूकता रैलियां निकाली गईं। इस दौरान आंगनबाड़ी कार्यकत्री, आशा, प्रेरक, रसोइयां व स्कूली बच्चे शामिल रहे। रामपुर कारखाना विकास खंड क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय महुआपाटन के बच्चों की रैली को चौराहे से मुख्य सेविका श्रीमती मुन्नी सिंह ने झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली गांव में भ्रमण की। इस द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:58 AM (IST)
        

आप के अरुण करोड़पति

जागरण संवाददाता,देवरिया : सेवानिवृत्त जज व आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी अरुण त्रिपाठी संपत्ति के मामले में करोड़पति हैं। नामांकन के दौरान दाखिल हलफनामे में श्री त्रिपाठी व उनके परिजनों की चल-अचल संपत्ति करोड़ों में है। कानपुर विश्वविद्यालय से स्नातक व एलएलबी की डिग्री हासिल करने वाले श्री त्रिपाठी के पास एक वाहन है, जबकि उनकी पत्नी तीन सौ ग्राम सोने के आभूषण की मालकिन हैं। बरखा के पास तेरह लाख के स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:58 AM (IST)
        

फिरंगियों ने दी अहमियत, सुराज ने किया बदतर

जागरण संवाददाता,देवरिया : 82 वर्षो तक पूर्वाचल की चीनी उद्योग के बीच अपनी दबदबा रखने वाली गौरीबाजार चीनी मिल अब इतिहास बन गई है। क्षेत्र के इस माटी की उपज गन्ने की मिठास से जब फिरंगी रूबरू हुए तो उन्होंने ठीक एक सौ साल पहले गौरीबाजार में सन 1914 में चीनी मिल की स्थापना की थी। जनपद के सर्वाधिक पेराई क्षमता वाली इस चीनी मिल की चीनी कभी इंग्लैंड के बाजार में छाई रहती थी। चीनी के निर्यात के लिए अंग्रे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:58 AM (IST)
        

महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, हमें चाहिए तारणहार

जागरण संवाददाता, देवरिया : अरे भाई कौन विकास करेगा। अब देश में विकास की बात बेमानी लगने लगी है। चुनाव की तिथि घोषित होते ही नेताजी लोगों को विकास, भ्रष्टाचार, अपराधमुक्त समाज की याद आ आती है। न्यू कालोनी दक्षिणी स्थित गामा चाय की दुकान पर सुबह आठ बजे चाय की चुस्कियों के बीच छिड़ी बहस कभी तल्ख हो रही थी, तो कभी सवालों की बौछार शुरू हो जाती। दिल्ली में बनने वाली सरकार को लेकर देवरिया की चाय दुकान प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:58 AM (IST)
        

चुनाव में नहीं लगेगी शिक्षामित्रों की ड्यूटी

जागरण संवाददाता, देवरिया: लोकसभा चुनाव में शिक्षामित्रों की ड्यूटी मतदान कार्मिक के रूप में नहीं लगेगी। मतदान कर्मिकों की कमी होने पर उसकी पूर्ति मंडलीय पूल से की जाएगी। यह निर्देश मुख्य निर्वाचन अधिकारी उमेश सिन्हा ने देवरिया समेत सूबे के 27 जनपदों के जिला निर्वाचन अधिकारियों को दिया है। श्री सिन्हा ने कहा कि शिक्षामित्रों को मतदान कार्मिक के रूप में तैनात किए जाने संबंधी कुछ जनपदों द्वारा प्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:58 AM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »