Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 30,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

टीईटी संघर्ष मोर्चा ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

देवरिया : डायटों पर हो रही प्रत्यावेदन फीडिंग में लापरवाही व भर्ती प्रक्रिया में हो रहे विलंब के खिलाफ रविवार को टीईटी संघर्ष मोर्चा ने जिलाधिकारी आवास पर सभा कर के मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा। साथ ही मांगो के शीघ्र निस्तारण की मांग की। सभा को संबोधित करते हुए अध्यक्ष अनुराग मल्ल ने कहा कि न्यायालय द्वारा 31 अगस्त 2014 तक 72825 प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती संपन्न करने के आदेश को प्रदेश ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:35 PM (IST)
        

बिजली कटौती को लेकर रुद्रपुर बंद

देवरिया : रुद्रपुर में पटरी से पूरी तरह उतर चुकी बिजली व्यवस्था को लेकर शनिवार को लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। दुकानें बंदकर लोग सड़कों पर उतर आए। समर्थन में पूरा नगर बंद रहा। नगर पंचायत चेयरमैन छट्ठेलाल के नेतृत्व में लोगों ने तहसील परिसर में धरना दिया। तहसील परिसर में धरने को संबोधित करते हुए सांसद कमलेश पासवान ने कहा कि सूबे में कानून का राज समाप्त हो चुका है। बहू-बेटियों की इज्जत सुरक्षित नहीं रह ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:59 PM (IST)
        

पुरानी रंजिश में फायरिंग, एक घायल

देवरिया : बनकटा थाना क्षेत्र के जैतपुरा गांव में पुरानी रंजिश को लेकर शुक्रवार की रात दो पक्ष आमने-सामने हो गए। कहासुनी के दौरान एक पक्ष के लोग उग्र हो गए और एक युवक ने फायर कर दिया, जिससे एक व्यक्ति घायल हो गया। गोली उसके सिर को छूते हुए निकल गई। घायल हो उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। चिकित्सक ने उसे जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने जानलेवा हमले का मुकदमा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:58 PM (IST)
        

निर्भया के बीमार ससुर की तबीयत बिगड़ी

देवरिया : बहू को मौत के घाट उतारने वाले हवस के भूखे भेड़ियों के खिलाफ सीबीआइ जांच की मांग को लेकर लखनऊ के महात्मा गांधी पार्क में धरने पर बैठे निर्भया के बीमार ससुर की तबीयत शनिवार को अचानक बिगड़ गई। इसकी पुष्टि करते वृद्ध के छोटे पुत्र ने कहा कि उसके पिता रिश्तेदार संग घर के लिए रवाना हो चुके हैं, जबकि सरकार का हठ तोड़ने पर आमादा निर्भया के पुत्र व पुत्री ने धरने का भार अब अपने नाजुक कंधे पर ले लिया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:58 PM (IST)
        

मोहन सेतु ठेकेदार से बनवाने का विरोध

देवरिया : अधिवक्ताओ की बैठक शनिवार को दीवानी न्यायालय में संघ के पूर्व अध्यक्ष सुभाष चंद्र राव की अध्यक्षता में हुई। बैठक में बरहज में घाघरा नदी पर बनने वाले मोहन सेतु को ठेकेदार से टेंडर लेकर बनवाने की कवायद का विरोध किया। श्री राव ने कहा कि सरकार ने पता नहीं किस दिमागी उपज को आधार मान इतने बड़े पुल को ठेकेदार से बनवाने का निर्णय लिया है। यह जगजाहिर है कि ठेकेदार द्वारा बनवाई गई सड़कों व भवनों की ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:58 PM (IST)
        

सात महिलाओं से कच्ची शराब बरामद

देवरिया : कच्ची शराब के खिलाफ आबकारी विभाग द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत शनिवार को छापेमारी में सात महिलाएं रंगेहाथ पकड़ी गई। इस दौरान टीम ने आठ कुंतल लहन मौके पर नष्ट किया। आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। आबकारी निरीक्षक राजेंद्र कुमार ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि तरकुलवा थाना क्षेत्र के गढ़रामपुर व नौतन हथियागढ़ स्थित दो ईट-भट्ठों पर कच्ची शराब बेची जा रही है। वह मा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:57 PM (IST)
        

प्रदेश सरकार के खिलाफ भाजपा का प्रदर्शन

देवरिया : प्रदेश की सपा सरकार में बिगड़ती कानून-व्यवस्था के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष जयप्रकाश निषाद के नेतृत्व में शनिवार को प्रदर्शन कर कलेक्ट्रेट में धरना दिया। साथ ही राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया। भाजपा कार्यकर्ता सिविल लाइन रोड पर प्रदर्शन करते कलेक्ट्रेट पहुंचे और धरने पर बैठ गए। इस दौरान संबोधित करते पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सूर्यप्रताप शाही ने कह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:57 PM (IST)
        

मार्ग दुर्घटना में रेलकर्मी घायल

देवरिया: स्थानीय रेलवे स्टेशन के पश्चिमी रेलवे ढाले पर तैनात रेलकर्मी शुक्रवार की रात ड्यूटी कर अपने घर जा रहा था। वह अपनी बाइक से भाटपाररानी-भिंगारी बाजार मार्ग पर खामपार गांव के समीप पहुंचा था कि अचानक सामने सियार आ गया और वह अनियंत्रित होकर बाईक लेकर गिर गया। गंभीर रूप से घायल के चीखने-चिल्लाने की आवाज सुन आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाए जहां प्राथमिक उपचार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:56 PM (IST)
        

कचहरी फीडर का केबिल फाल्ट, आठ घंटे आपूर्ति ठप

देवरिया : कचहरी फीडर का केबिल फाल्ट होने से साढ़े आठ घंटे तक विद्युत आपूर्ति ठप रही, जिससे उमस भरी गर्मी में लोग पूरे दिन परेशान रहे। समाचार लिखे जाने तक आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी थी। शनिवार को सुबह 11 बजे कचहरी फीडर का केबिल अचानक फाल्ट हो गया, जिससे करीब पांच हजार की आबादी दिन भर बिजली के लिए तरसती रही। उधर विभागीय कर्मचारी मोबाइल ट्राली लेकर फाल्ट ठीक करने के लिए निकल पड़े, लेकिन फाल्ट पकड़ में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:56 PM (IST)
        

ट्रैक्टर की चपेट में आकर घायल

देवरिया : लार थाना क्षेत्र के ग्राम खरवनिया निवासी अजय कुमार अपने ट्रैक्टर से मिट्टी गिरा रहे थे। इसी बीच वह ट्रैक्टर की चपेट में खुद आ गए, जिससे वह गंभीर रुप से घायल हो गए। उन्हें एक प्राइवेट अस्पताल पर पहुंचाया गया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उन्हें जिला अस्पताल भेज दिया। समाचार लिखे जाने तक उनकी हालत गंभीर बताई जा रही थी। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:56 PM (IST)
        

हथियारों का प्रशिक्षण देश हित में

देवरिया : 49 यूपी बटालियन एनसीसी के तत्वावधान में चल रहे एनसीसी का संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर-153 के छठें दिन शनिवार को भी एनसीसी कैडेटों को हथियारों का प्रशिक्षण दिया गया। कैंप कमांडेंट कर्नल डीपीएस चाहल ने हथियारों के उच्च श्रेणी के प्रशिक्षण की सराहना करते हुए कहा कि इस प्रकार के हथियारों का प्रशिक्षण कैडेटों के आगामी भविष्य को उज्जवल कर सकता है। देश के विभिन्न खेलों राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:55 PM (IST)
        

क्षत्रपति शाहू जी महाराज के आदर्शो पर चलने पर बल

देवरिया : अखिल भारतीय कुर्मी-क्षत्रिय महासभा के तत्वावधान में शनिवार को क्षत्रपति शाहू जी महाराज की 140वीं जयंती समारोह जिला पंचायत के सभागार में समारोह पूर्व मनाई गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश के मंत्री नरेंद्र वर्मा रहे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि नरेंद्र वर्मा ने सभी को क्षत्रपति शाहू जी महाराज के आदर्शो पर चलने का आह्वान किया। उन्होंने शाहू जी महाराज द्वारा किए गए सामाजिक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:55 PM (IST)
        

150 गांवों में गठित होगी विहिप की समिति

देवरिया : विश्व हिंदू परिषद की बैठक शनिवार को मोहन रोड स्थित कैंप कार्यालय पर जिलाध्यक्ष भरत अग्रवाल की अध्यक्षता में हुई। बैठक में हिंदू शक्ति जागरण एवं संगठन के ढांचे को सुव्यवस्थित एवं मजबूत करने पर चर्चा हुई। बैठक को संबोधित करते हुए विहिप के केंद्रीय मंत्री महावीर जी ने कहा कि विहिप सहित संघ परिवार ने अपने छोटे-छोटे कार्यक्रमों के माध्यम से समाज में हिंदू शक्ति का जागरण किया है, जिससे देश मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:54 PM (IST)
        

कारगिल युद्ध के शहीदों को श्रद्धा सुमन

देवरिया : अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं की बैठक शनिवार को न्यू कालोनी स्थित कैंप कार्यालय पर जिलाध्यक्ष राकेश सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कारगिल युद्ध के 15 साल पूरे होने के मौके पर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि आज देश कारगिल युद्ध के 15 वर्ष पूरे होने पर विजय दिवस मना रहा है। इस युद्ध में भारतीय सैनिकों ने अपने पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:54 PM (IST)
        

बाल विवाह सामाजिक अपराध

देवरिया: बाल विवाह एक सामाजिक अपराध है। बालिकाओं का विवाह कम उम्र में होने से जनसंख्या वृद्धि तो होती ही है महिलाओं को अनेक शारीरिक परेशानियों को झेलना पड़ता है। इसे रोका जाना चाहिए और यह तभी संभव है जब समाज जागरुक होगा। यह बातें शनिवार को प्रो. लारी आजाद ने कही। वह ब्लाक संसाधन केंद्र में राष्ट्रीय महिला आयोग के तत्वाधान में श्याम कवि लोक कल्याण संस्थान द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय बाल विवाह निषेध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:53 PM (IST)
        

घटिया निर्माण के विरोध में डीएम को ज्ञापन

देवरिया : नगर पंचायत रामपुर कारखाना द्वारा घटिया निर्माण कराए जाने के विरोध में नागरिकों ने जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि शिव मंदिर वार्ड में ईश्वर चंद्र मद्धेशिया के मकान के पीछे से पारसनाथ यादव के मकान तक खड़ंजा का निर्माण कराया जा रहा है। लोगों ने इसकी शिकायत चेयरमैन से की। चेयरमैन ने ध्यान नहीं दिया। भाजपा नगर अध्यक्ष हीरालाल गुप्ता अपने समर्थकों के सा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:53 PM (IST)
        

कर्मचारियों से वसूल होगी आरो व वीपी मशीन की कीमत

देवरिया: मिनी जिला अस्पताल कहे जाने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सलेमपुर से गुरुवार की रात चोरी हुए आरो व वीपी मशीन की कीमत अस्पताल के चार कर्मचारियों से वसूल की जाएगी। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सीएमओ डा.एएन तिवारी ने शनिवार को यह आदेश जारी किया। सीएमओ ने दोनों सामानों की चोरी के बदले कर्मचारियों से कुल 17 हजार 700 रुपये वसूल करने का आदेश अस्पताल के अधीक्षक को दिया है। यह राशि चारों कर्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:52 PM (IST)
        

मीनू ठेंगे पर, तहरी की जगह खिचड़ी

देवरिया : परिषदीय स्कूलों में मिड-डे-मील में मीनू का पालन किए जाने का सरकारी आदेश बेअसर साबित हो रहा है। लाख कवायद के बाद भी प्रधान व प्रधानाध्यापक बच्चों को तहरी की जगह सिर्फ खिचड़ी देकर ही काम चला रहे हैं। यह कार्य एक दिन नहीं बल्कि पूरे हफ्ते चल रहा है, जिससे शासन की मीनू के अनुसार बच्चों को मिड-डे-मील उपलब्ध कराने की मंशा पर पानी फिर रहा है। सूत्रों के अनुसार जिले के कुछ विद्यालयों में जहां न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:52 PM (IST)
        

दो अरब के प्रस्ताव को हरी झंडी

देवरिया : जिला योजना समिति की बैठक शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। बैठक में प्रभारी मंत्री नरेंद्र सिंह वर्मा की मौजूदगी में 201 करोड़ 14 लाख 43 हजार रुपये के प्रस्ताव को हरी झंडी मिल गई। बजट में सबसे अधिक पुल व सड़क पर 5119.52 लाख की मेहरबानी दिखाई गई है। प्रभारी मंत्री श्री वर्मा ने कहा कि आधारभूत एवं जनकल्याणकारी तथा स्वावलंबन परक योजनाओं को विशेष प्राथमिकता दी जाय। हरसंभव अधिकारी प्रयास क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:51 PM (IST)
        

ईद की बहार पर महंगाई की मार

देवरिया : माह-ए-रमजान के अलविदा की नमाज के बाद बाजारों में ईद की रौनक दिखाई देने लगी है। सेवईयां, कपड़े व खासतौर से रंग -बिरंगी टोपियों की दुकानें सज गई हैं। दुकानों पर ग्राहकों की चहलकदमी भी बढ़ गई है, लेकिन महंगाई के बोझ से दबे बाजार में दुकानदार व खरीदार दोनों कराह रहे हैं। हालांकि व्यवसाई इस उम्मीद में हैं कि भले ही महंगाई बढ़ी है, ईद से पहले अच्छी दुकानदारी होगी। रमजान के पाक महीने में एक म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:50 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें