Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 02,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

दो के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा

देवरिया : कोतवाली क्षेत्र के पुरैना चौराहे पर किराये को लेकर एक व्यक्ति पर चली गोली के मामले में पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा पंजीकृत किया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। समाचार लिखे जाने तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी। खुखुंदू थाना क्षेत्र के ग्राम पतलापुर निवासी अर्जुन सिंह के परिवार की पुरानी मकान ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:11 PM (IST)
        

मोटर साइकिल व लोडर में भिड़ंत, चार घायल

देवरिया : खुखुंदू थाना क्षेत्र के मगहरा-मुसैला मार्ग पर नरंगा गांव के समीप मोटर साइकिल व लोडर में भिड़ंत हो गई, जिससे चार लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया। सुबह मुसैला-मगहरा मार्ग पर एक मोटर साइकिल पर सवार होकर तीन युवक मुसैला की तरफ से आ रहे थे। वह नरंगा गांव के समीप पहुंचे थे कि सामने से आ रहे एक लोडर से भिड़ंत हो गई, जिससे मोटर साइकिल सवार तथा लोडर चालक सहित च... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:10 PM (IST)
        

घर में सो रही युवती से दुष्कर्म का प्रयास

देवरिया : खामपार थाना क्षेत्र के एक गांव में घर में सो रही युवती के साथ गांव के ही युवक ने रविवार की रात दुष्कर्म का प्रयास किया। युवती के शोर मचाने पर परिजन व आसपास के लोग मौके पर पहुंचे तो युवक भाग निकला। घटना के संबंध में पीड़ित पक्ष ने मुकामी पुलिस को तहरीर दी है। युवती पर गांव के ही एक युवक की बुरी नजर थी। वह घर में अपने परिजनों से भी बता चुकी थी। लोकलाज के कारण परिजन इस मामले को दबा रहे थे।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:07 PM (IST)
        

अधिवक्ता होता है संत

देवरिया : तहसील परिसर में तहसील बार एसोसिएशन द्वारा भव्य कार्यक्रम आयोजित कर नए पदाधिकारियों को शपथ दिलाई गई। मुख्य अतिथि व विधान परिषद सदस्य रामसुंदर दास ने कहा कि अधिवक्ता संत होता है। हम अब भी सीख रहे हैं। संघर्ष करने का तरीका हमने जाना है। वकीलों का संगठन देश में बहुत बड़ा है। देश में संविधान तथा सम्मान सबका है, परंतु सभी की एक सीमा निर्धारित है। उन्होंने कहा कि अधिवक्ता को मैं एक महान मानता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:06 PM (IST)
        

माता-पिता के सिपुर्द हुई बालिका

देवरिया : मां विंध्यवासिनी महिला प्रशिक्षण सेवा संस्थान के अंतर्गत संचालित बालगृह बालिका, स्टेशन रोड से बाल कल्याण समिति के आदेशानुसार प्रियंका उर्फ ममता को उसके पिता श्रवण कुमार व माता चंपा देवी निवासी ग्राम महुअर थाना झंगहा, गोरखपुर को सिपुर्द किया गया। अधीक्षिका कंचनलता ने बताया कि प्रियंका उर्फ ममता पिता की गलत हरकत से तंग आकर घर छोड़ बुआ के घर गोरखपुर चली गई। वहां बीस दिन रहने के पश्चात बुआ ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:05 PM (IST)
        

बैंक में चोर की धुनाई कर पुलिस को सौंपा

देवरिया : उपनगर के पंजाब नेशनल बैंक शाखा में मोबाइल चोर को पकड़ लोगों ने पिटाई शुरू कर दी। बैंक ड्यूटी पर मौजूद पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे तो लोगों ने उसे उनके हवाले कर दिया। पुलिसकर्मी उसे लेकर थाना पहुंचे और पूछताछ कर रहे थे। समाचार लिखे जाने मुकदमा दर्ज नही हो सका था। दोपहर में बैंक में सभी लोग अपने कार्य में व्यस्त थे। इस बीच एक बैंककर्मी अपना मोबाईल चार्ज में लगाकर कार्य निपटा रहा था। वह जरूर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:04 PM (IST)
        

आग से हजारों की क्षति

देवरिया : नगर के रुद्रपुर रोड स्थित एक जनरल स्टोर की दुकान में आग लगने से हजारों रुपये का सामान जल कर राख हो गया। पुलिस के सहयोग से आस-पास के लोगों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। गौरा-कटइलवा निवासी मंटू निषाद पुत्र रामअवतार निषाद की जिला पंचायत भवन में जनरल स्टोर की दुकान है। दुकान कुछ दिनों से बंद थी। रविवार की रात लगभग 11 बजे दुकान में अचानक आग लग गई। लपट देख दुकानदारों ने सूचना पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:03 PM (IST)
        

विद्युत कटौती पर बिफरे व्यापारी

देवरिया : उपनगर के इमामबाड़ा चौराहे पर नवगठित उद्योग व्यापार मंडल की बैठक को संबोधित करते नगर पंचायत के पूर्व सभासद महेश वर्मा ने कहा कि संगठन की मजबूती से ही बल मिलता है। व्यापारियों का हित उनकी एकता में ही सुरक्षित है। इसके अलावा दुकानदारों पर आए दिन करों का बोझ लादे जाने की निंदा की। विद्युत आपूर्ति में सुधार न होने पर व्यापारियों ने आंदोलन की चेतावनी दी। नगर अध्यक्ष रमापति शुक्ल ने कहा कि व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:02 PM (IST)
        

संघ की शाखा को मजबूत करने का निर्णय

देवरिया: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की बैठक विभाग प्रचारक श्रीराम की अध्यक्षता में टाउन हाल परिसर स्थित संघ कार्यालय पर रविवार को हुई। इस दौरान नागपुर में आयोजित तीन दिवसीय प्रतिनिधि सभा में लिए गए निर्णयों की जानकारी दी गई। साथ ही सभी विचार परिवार के अनुषांगिक संगठनों की समीक्षा, आगे की कार्ययोजना तथा 2016 तक प्रत्येक गांव में संघ द्वारा 5-5 लोगों की टोली बनाकर संघ के शाखा को मजबूत करने का निर्णय लि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:49 PM (IST)
        

रेडीमेड एंड होजरी के अध्यक्ष बने धनोज

देवरिया : रेडीमेड एंड होजरी एसोसिएशन की बैठक रविवार को बरनवाल सेवा सदन में हुई, जिसमें नई कमेटी का चुनाव किया गया। चुनाव में सर्वसम्मति से धनोज जायसवाल को एसोसिएशन का अध्यक्ष चुना गया। चुनाव अधिकारी सेराज अहमद, कुसुमाकर त्रिपाठी, शेषनाथ तिवारी, नब्बू के देखरेख में सर्वसम्मति से धनोज जायसवाल को निर्विरोध जिलाध्यक्ष चुना गया। इसके बाद नवनिर्वाचित अध्यक्ष का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। बैठक को सं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:48 PM (IST)
        

गोरखपुर को हरा छपरा सेमीफाइनल में

देवरिया : क्षेत्र के मेहाहरहंगपुर स्थित मदनी इंटर कालेज खेल मैदान पर फुटबाल प्रतियोगिता के चौथे दिन रविवार को छपरा व गोरखपुर की टीम के बीच मैच खेला गया, जिसमें छपरा की टीम ने गोरखपुर को एक गोल से हरा कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। मैच के प्रथम हाफ में छपरा के खिलाड़ी लारा ने एक गोल किया। दूसरे हाफ में कांटे की टक्कर हुई, लेकिन गोरखपुर की टीम एक भी गोल नहीं कर सकी। बेहतर प्रदर्शन के लिए गोरखपुर के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:48 PM (IST)
        

टाप..कौस्तुभ इंटर प्राइजेज बना चैंपियन

देवरिया : खेल निदेशालय के तत्वावधान में रवींद्र किशोर शाही स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में चल रहे जनपदीय अंडर 19 क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच कौस्तुभ इंटर प्राइजेज व लिटिल चैंप्स के बीच खेला गया, जिसमें कौस्तुभ इंटर प्राइजेज छह विकेट से लिटिल चैप्स को हराकर चैंपियन बना। विजेता तथा उपविजेता खिलाड़ियों को क्रीड़ा अधिकारी सर्वदेव सिंह यादव ने पुरस्कृत किया। टास लिटिल चैंप्स के कप्तान ने जीता और पहले खेलत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:46 PM (IST)
        

दंगल में पहलवानों ने दिखाए दांव

देवरिया : सदर विकास खंड क्षेत्र के सकरापार चितामन चक में रविवार को विराट दंगल का आयोजन किया गया। सत्येंद्र और अर्जुन यादव का मुकाबला आकर्षण के केंद्र रहा। दंगल में तिलई बेलवा के दिलीप ने प्रशांत यादव भेड़ा पकड़ा को पटखनी दी और विजेता बने। सोनू गोरखपुर व दीपक वाराणसी के बीच कांटे का मुकाबला हुआ। दोनों पहलवान एक दूसरे को पटखनी देने के लिए दांव मारते रहे। आखिरकार दंगल बराबरी पर छूटा। दंगल में 22 जोड़ी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:45 PM (IST)
        

बधईयां बाजे अंगने में..

देवरिया : कसया रोड स्थित भक्तिवाटिका बाला जी मंदिर में रविवार को श्रीराम जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। भजन व सोहर की धुन पर श्रद्धालु जमकर थिरके। बच्चों में खिलौने व टाफियां लुटाई गई। मंदिर की सजावट लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र रहा। नव वासंतिक नवरात्र महोत्सव में नौ दिन तक चले यज्ञ की पूर्णाहुति वृंदावन के आचार्यो द्वारा की गई। जगतगुरु रामानुजाचार्य स्वामी राजनारायणाचार्य जी महाराज ने कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:45 PM (IST)
        

किराए को लेकर पट्टीदारों में विवाद, फाय¨रग

देवरिया : कोतवाली थाना क्षेत्र के पुरैना चौराहे पर रविवार की शाम मकान के किराए को लेकर पट्टीदारों में विवाद हो गया। इस दौरान एक युवक ने असलहे से फाय¨रग कर दी, जिससे चौराहे पर अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलते ही मौके पर कोतवाली व खुखुंदू पुलिस पहुंच गई। सूत्रों के अनुसार एक व्यक्ति को पैर में छर्रा लग गया है। हालांकि इस मामले में देर शाम तक तहरीर नहीं दी गई थी। जानकारी के अनुसार एक परिवार की मकान पु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:44 PM (IST)
        

बच्चों की प्रस्तुतियों ने मोहा मन

देवरिया : क्षेत्र के आरएस मेमोरियल एकेडमी रामलक्षन में शनिवार की शाम आयोजित वार्षिकोत्सव समारोह में विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर बच्चों ने सबका मन मोह लिया। उद्घाटन पुलिस उपाधीक्षक सुधीर शर्मा ने किया। समारोह का शुभारंभ सरस्वती वंदना से हुआ। इसके बाद बच्चों ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। समारोह में श्री शर्मा ने कहा कि ऐसे आयोजन से बच्चों के अंदर छिपी मेघा का विकास होता है। सांस्कृतिक कार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:43 PM (IST)
        

प्रवर्तन दल ने 13 के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा

देवरिया : प्रवर्तन दल गोरखपुर की टीम ने गौरीबाजार क्षेत्र के दो स्थानों पर छापेमारी कर तेरह लोगों को पकड़ा। टीम के निरीक्षक विनय प्रकाश राय की तहरीर पर पुलिस ने 13 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। अवैध विद्युत कनेक्शन जलाने वालों के खिलाफ पांच दिवसीय अभियान चलाकर प्रवर्तन दल ने रविवार को बैतालपुर कस्बे में छापेमारी की, जहां दखन गुप्ता, श्रवण गुप्ता पुत्र लक्ष्मण, सिरजम देई में रामसकल पुत्र काश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:43 PM (IST)
        

चीनी मिल चलाने के लिए होगा आंदोलन

देवरिया : चीनी मिल श्रमिकों की बैठक रविवार को चीनी मिल परिसर में एनसीपी के पूर्व जिलाध्यक्ष व श्रमिक नेता प्रेमशंकर मिश्र की अध्यक्षता में हुई। बैठक में देवरिया चीनी मिल चलाओ व श्रमिकों का पेंशन बढ़ाओ के नारे के साथ आंदोलन करने का निर्णय लिया गया और रणनीति बनाई गई। श्रमिक नेता बृजेश कुमार ने कहा कि प्रदेश व केंद्र सरकार विधायकों व अन्य लोगों की पेंशन व सुख-सुविधा बढ़ाने का कार्य कर रही है, वहीं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:42 PM (IST)
        

भोजपुरी लोक गीतों पर झूमे श्रोता

देवरिया: खुखुंदू चौराहे पर 17वां पूर्वाचल भोजपुरी बिरहा एवं लोकगीत के दो दिवसीय कार्यक्रम का आगाज रविवार को हो गया। पूर्वाचल के विभिन्न हिस्सों से आए गायकों ने अपनी प्रस्तुति दे महोत्सव में चार चांद लगा दिया। महोत्सव का उद्घाटन पंडित योगेश्वर तिवारी ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन से पूर्वाचल की यह विधा सुरक्षित रहती ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:40 PM (IST)
        

देवरिया में खप रही गोरखपुर की कच्ची

देवरिया: जनपद के सीमावर्ती इलाकों में कच्ची का धंधा बेरोकटोक चल रहा है। करहकोल व पीपा के पुल के रास्ते लग्जरी वाहनों से रोजाना आ रही कच्ची शराब की खेप से एक तरफ जहां राजस्व की क्षति हो रही है, वहीं दूसरी तरफ इसका सेवन मौतों का कारण बन रहा है। गोरखपुर के सीमावर्ती गांवों में बन रही कच्ची शराब की खपत रुद्रपुर कछार के एक दर्जन से अधिक गांवों में हो रही है। बता दें कि दोआबा में राप्ती और गोर्रा कच्च... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:39 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें