देवरिया

  • अब न संभले तो हो जाएंगे बेपानी

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:23 PM (IST)

    देवरिया : पेयजल संकट विकराल रूप लेता जा रहा है। इस साल गर्मी की शुरुआत में ही अधिकतर ताल-तलैया सूख गए। गांव से शहर तक पशु-पक्षियों के लिए पानी का संकट उत्पन्न हो गया है। आंकड़े बताते हैं कि भूगर्भ जलस्तर में भी गिरावट आयी है। कई इलाकों में हैंडपंप पहले से कम पानी दे रहे हैं। सरकार के लाख जतन के बावजूद इस संकट से छुटकारा मिलता नहीं दिख रहा है। हैंडपंप जहां पानी देना बंदकर दिए हैं, वहीं गांवों मे... और पढ़ें »

  • खुलने लगी पुलिस बर्बरता की कलई

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:21 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया : कैदियों के परिजनों का दावा गुरुवार को तब सच साबित हुआ जब गंभीर रूप से घायल तीन कैदी जिला अस्पताल लाए गए। पुलिस प्रशासन के नुमाइंदे यहां भी प्रकरण पर पर्दा डालने की पुरजोर कोशिश करते रहे। आलम यह रहा कि कैदियों से बातचीत तो दूर उनके इर्द-गिर्द भी किसी के फटकने नहीं दिया गया। पुलिस की यह कारस्तानी कैदियों पर टूटे सितम की तस्वीर बयां कर रही है। मंगलवार को देवरिया जेल परिसर स... और पढ़ें »

  • सीडीओ की तबियत बिगड़ी

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:19 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया: नवागत मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) यीशु रुस्तगी की तबियत गुरुवार को दोपहर में अचानक बिगड़ गई। उन्हें गंभीर हालत में जिला अस्पताल के आइसीयू में भर्ती कराया गया। जिला अस्पताल के चिकित्सकों के मुताबिक सीडीओ पेट की बीमारी से पीड़ित हैं। जिला मुख्य विकास अधिकारी आइएएस सुश्री रुस्तगी ने महज चार दिन पहले ही अपना पदभार ग्रहण किया। गुरुवार को दोपहर बाद उनके पेट में तेज दर्द अचानक... और पढ़ें »

  • टीम पीके ने जाना पार्टी का हाल

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:18 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया: इसे सियासी उठापटक कहें या फिर समय के बेरहम थपेड़े का परिणाम। कांग्रेसी आज आइने के सामने खड़े हैं। आत्म अवलोकन ही नहीं, बल्कि वह गहन ¨चतन मनन भी कर रहे हैं। सियासी पंडितों के सामने बैठ कर उन सवालों के जवाब नए सिरे से तलाशे जा रहे हैं, जिस पर समय से ध्यान न देने के कारण जिले में कांग्रेस हाशिये पर आ गई। राजनीति में अभिनव प्रयोग की गवाह पहली बार बनी देवभूमि पर Þटीम पीके Þ के आ... और पढ़ें »

  • मुलाकातियों से पटा जिला कारागार परिसर

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:15 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया : चिलचिलाती धूप व भीषण गर्मी के बावजूद मुलाकाती दूरदराज से अपनों का कुशलक्षेम जानने के लिए जिला कारागार पहुंच रहे हैं। वैसे भी मुलाकाती अपनों के जेल जाने के बाद से मायूस थे, लेकिन मंगलवार की घटना ने उन्हें और बेकरार कर दिया है। मुलाकाती सलामती की दुआ करते हुए घंटों लाइन में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। वैसे तो प्रतिदिन मुलाकाती आते हैं। सिर्फ शनिवार को मिल... और पढ़ें »

  • पटाखा से युवक का हाथ जख्मी, हंगामा

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:14 PM (IST)

    भाटपाररानी, देवरिया : बनकटा थाना क्षेत्र के भैंसही के समीप एक शादी समारोह में गुड्डू आलम 25 पुत्र हकीक हुसैन निवासी लार बाजार थाना लार पटाखा छोड़ रहा था। इस बीच अचानक पटाखा उसके हाथ में फूट गया और उसका दाहिना हाथ बुरी तरह से जख्मी हो गया। उसके हाथ से लगातार खून गिर रहा था, सभी नसें फट गई थी। घटना के बाद बरात में अफरातफरी मच गई। घटना के बाद उसे लोग स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ले आए जहां प्... और पढ़ें »

  • पारा 42.5 के पार, गर्मी से लोग बेहाल

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:11 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरहज, देवरिया : तेज गर्मी से गुरुवार को नगर के लोग परेशान हो उठे। जैसे-जैसे दिन चढ़ा हर कोई खुद को गर्मी से राहत तलाशता दिखा। कोई पेड़ों की छांव में ठहर गया तो कोई शीतलपेय का सेवन कर खुद को गर्मी से राहत देने का प्रयास करता दिखा। राहगीर चेहरे पर रुमाल, हाथों में ग्लब्स, सिर पर हेलमेट लगाकर सड़क पर निकले। बुधवार को बरहज में तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस थी, वहीं गुरुवार को तापमान 4... और पढ़ें »

  • मार्ग दुर्घटनाओं में दस घायल, तीन गंभीर

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:10 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, भाटपाररानी, देवरिया : सर्किल क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर हुई मार्ग दुर्घटनाओं में दर्जनभर लोग घायल हो गए। घायलों का प्राथमिक उपचार स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया। घायलों में तीन की हालत गंभीर देख चिकित्सक ने जिला चिकित्सालय भेज दिया। फुलवरिया गांव से बरातियों को लेकर जीप जा रही थी। इसी बीच केड़ापाकड़ गांव के समीप ट्रैक्टर ने ठोकर मार दिया, जिससे जीप में सवा... और पढ़ें »

  • फाल्ट ठीक करते समय उतरा करंट, लाइनमैन झुलसा

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:09 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, मेहरौनाघाट, देवरिया : बिजली विभाग में लापरवाही बढ़ती ही जा रही है। लार विद्युत उपकेंद्र के एसी फीडर में आई खराबी को दूर करने पहुंचा निजी लाइनमैन उस समय झुलस गया, जब अचानक करंट प्रवाहित हो गया। इलाज के लिए उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लार में भर्ती कराया गया है। लार नगर के पकड़ी निवासी नगीना निजी लाइनमैन का काम करता है। इस समय वह विद्युत उपकेंद्र लार पर कार्य कर रहा है। लार उप... और पढ़ें »

  • भट्ठा मालिक ने मजदूर को बंधक बनाकर पीटा

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:07 PM (IST)

    जागरण संवादाता, देवरिया : सदर कोतवाली क्षेत्र स्थित रजला गांव के समीप एक मजदूर को ईंट भट्ठे पर बंधक बनाकर बेरहमी के साथ पीटे जाने का सनसनीेखेज मामला प्रकाश में आया है। घायल का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। जबकि पुलिस घटना से अनभिज्ञता जता रही है। रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र स्थित रनिहवां गांव निवासी बेचन प्रसाद के मुताबिक वह भट्ठा मजदूर है। रजला स्थित ईंट-भट्ठे पर वह मजदूरी करता था। कुछ समय पह... और पढ़ें »

  • बीपीएल सूची से नाम कटने से नाराज ग्रामीणों का प्रदर्शन

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:05 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, भाटपाररानी, देवरिया : विकास खंड क्षेत्र के ग्राम मेहरौना के ग्रामीणों ने प्रधान प्रतिनिधि मुस्तफा हसन के नेतृत्व में गुरुवार को ब्लाक कार्यालय परिसर में प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का आरोप है कि बीपीएल सूची में मात्र दो लोगों का नाम आया है। अन्य पात्रों का नाम साजिश के तहत काट दिया गया है। ग्रामीणों की कार्यालय के कर्मचारियों ने बीडीओ संजय नायक से वार्ता कराई। उनके आश्वासन के बाद आंद... और पढ़ें »

  • अनियंत्रित होकर वैन पेड़ से टकराई

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:02 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, खुखुंदू, देवरिया : सलेमपुर-देवरिया मार्ग पर खुखुंदू पेट्रोल पंप के समीप देवरिया की तरफ से आ रही मोटरसाइकिल सवार ने अचानक वाहन पंप की तरफ मोड़ दिया। इस दौरान पीछे से आ रही मारुति वैन मोटरसाइकिल को बचाने में सड़क से नीचे उतर गई और अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई, जिससे वैन के आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। वैन में बैठे चालक सहित दो लोग बाल-बाल बच गए। भटनी थाना क्षेत्र के परसौनी ग... और पढ़ें »

  • मेंहदी से पहले धूल गया ¨सदूर

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:01 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सलेमपुर, देवरिया : सुधीर ने कल्पना के साथ धूमधाम से सात फेरे लिया। फिर सात जन्मों तक साथ निभाने का वादा किया, लेकिन छह दिन बाद ही भगवान ने अग्नि को साक्षी मानकर लिए गए वादे को तोड़ दिया। एक मार्ग दुर्घटना ने कल्पना से हमेशा के लिए सुधीर को छीन लिया। अब तो पत्नी कल्पना तथा परिवार के अन्य सदस्य दहाड़ मारकर रो रहे हैं। पूरा गांव चीत्कार में डूब गया है। भागलपुर विकास खंड के कसिली गांव... और पढ़ें »

  • अलग राज्य बने बिना पूर्वांचल का विकास नहीं

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 10:59 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया : राष्ट्रीय लोकदल किसान प्रकोष्ठ की बैठक जिलाध्यक्ष चंद्रिका मिश्र की अध्यक्षता में उमानगर स्थित शिविर कार्यालय पर हुई। प्रदेश महासचिव वासुदेव यादव एडवोकेट ने कहा कि पृथक पूर्वांचल राज्य बने बिना इस क्षेत्र का विकास संभव नहीं है और यहां की जनता ठगी का शिकार होती रहेगी। पूर्वांचल की मांग को लेकर 2 मई को जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष भूख हड़ताल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि के... और पढ़ें »

  • प्रीती गुप्ता को प्रथम, स्मिता को दूसरा स्थान

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 10:58 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरहज, देवरिया : नगर के एचपीजीडी चिल्ड्रेन अकादमी में गुरुवार को मेधावी छात्राओं को पदक वितरित किए गए। कक्षा छह की प्रीती गुप्ता ने विद्यालय में प्रथम व स्मिता ने द्वितीय स्थान हासिल किया। आराध्या तिवारी तीसरे स्थान पर रहीं। छात्रों को पदक देते हुए प्रबंधक विजय कुमार जायसवाल ने कहा कि कार्य के प्रति निष्ठा व मेहनत से कोई भी मुकाम हासिल किया जा सकता है। जिन छात्रों ने विद्यालय ... और पढ़ें »

  • आग से रिहायशी झोपड़ी राख

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 10:57 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रामलक्षन, देवरिया : रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम रामनगर के छोटी रैश्री टोला पर बुधवार की रात लगी आग से रिहायशी झोपड़ी जलकर राख हो गई। ग्रामीणों के प्रयास आग पर काबू पाया जा सका। घटना में हजारों की क्षति का अनुमान है। घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है। गांव निवासी रामप्यारे प्रसाद के घर के परिजन सो रहे थे। इसी बीच रात में करीब एक बजे झोपड़ी में आग पकड़ लिया। देखते ही देखते आ... और पढ़ें »

  • डेढ़ दर्जन पर हत्या के प्रयास का मुकदमा

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 10:56 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सलेमपुर, देवरिया : कोतवाली क्षेत्र के महदहां बाग स्थित पेट्रोल पंप पर डीजल लेने को लेकर हुए विवाद के दौरान युवक पर हुए प्राणघातक हमले में पुलिस ने छह नामजद व दर्जनभर अज्ञात के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस मामले की छानबीन के साथ आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। कोतवाली क्षेत्र के मधवापुर निवासी रमेश पांडेय के यहां से 26 अप्रैल को देवरिया बरा... और पढ़ें »

  • अनियंत्रित होकर मोटरसाइकिल पलटी

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 10:54 PM (IST)

    सलेमपुर, देवरिया : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम धनौती ढाला के समीप एक मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर पलट गई, जिससे उस पर सवार अमित विश्वकर्मा व संतोष निवासी बेहराडाबर थाना भटनी घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें जिला अस्पताल भेज दिया गया। छत से गिरकर अधेड़ की मौत - ससुराल में आयोजित शादी समारोह में आया था हिस्सा लेने जागरण सं... और पढ़ें »

  • ट्रेन की चपेट में आने से मौत

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 10:53 PM (IST)

    सलेमपुर, देवरिया: सलेमपुर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम विशुनपुरा पाण्डेय निवासी रामचीज पांडेय की मौत गुरुवार को देर रात ट्रेन की चपेट में आने से हो गई। जीआरपी ने शव कब्ज में ले लिया है। बताया जाता है कि वह पुत्र को इंटरसिटी ट्रेन पर बैठाने सलेमपुर आए थे। इस दौरान वह कृषक एक्सप्रेस की चपेट में आ गए। गंभीर रूप से घायल होने के कारण उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया। और पढ़ें »

  • फुटपाथ पर वाहनों की बेतरतीब कतार

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 10:52 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया : नगर का प्रमुख इलाका मालवीय रोड पर वाहनों के बेतरतीब खडे़ होने से आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सुभाष चौक से लेकर माल गोदाम तक फुटपाथ पर वाहनों का जमावड़ा लगा रहता है। मालवीय रोड पर सड़क के डिवाइडर के दोनों ओर दोपहिया और चारपहिया वाहन कतारबद्ध खड़े रहते हैं। यह सब खुलेआम हो रहा है, लेकिन ट्रैफिक पुलिस आंख बंद किए है। मालवीय रोड से कसया जाने वाली सड़क पर ओव... और पढ़ें »

(News from Deoria, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें