Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

कुशीनगर को हरा देवरिया बना चैंपियन

देवरिया: रविंद्र किशोर शाही स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित माध्यमिक विद्यालयी क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच कुशीनगर व देवरिया के बीच खेला गया, जिसमें देवरिया के खिलाड़ियों ने शानदार खेल का प्रदर्शन कर कुशीनगर को 60 रन से हराकर फाइनल मैच जीता और चैंपियन बना। इसके पूर्व प्रतियोगिता का शुभारंभ प्रभारी जिला विद्यालय निरीक्षक पीके शर्मा ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। प्रतियोगिता का पहला सेमी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:25 PM (IST)
        

मनरेगा ने बदली महिलाओं की जीवन शैली

देवरिया : एक एक रुपये के लिए मोहताज ग्रामीण महिलाओं के लिए मनरेगा वरदान साबित हुई है। योजना से मिले रोजगार ने इनकी जीवन शैली बदल दी। महिलाएं काम करके खुद व अपने परिवार का भरण-पोषण कर रही हैं। उधर आधा दर्जन से अधिक ग्राम पंचायतें 33 फीसद महिलाओं को रोजगार मुहैया कराकर रिकार्ड बनाया है, जिसमें भलुअनी विकास खंड अव्वल है। इससे लग रहा है कि गांवों में महिलाओं को काम मिलने लगा है। महात्मा गांधी राष्ट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:25 PM (IST)
        

उत्पीड़न की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करेगा विहिप

देवरिया : तहसील क्षेत्र के सरयां के टोला छरौछा काली मंदिर परिसर में विश्व हिंदू परिषद की बैठक रविवार को हुई। संबोधित करते हुए जिला संगठन मंत्री संतोष दुबे ने कहा कि भाटपाररानी व बनकटा क्षेत्र में हिंदू उत्पीड़न की घटनाएं बढ़ी हैं। इस तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा है। घटनाओं को संगठन बर्दाश्त नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि बनकटा थाना क्षेत्र के कोठिलवा गांव में दुर्गा पूजा के दौरान विवाद हुआ। हिंदुओं को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:25 PM (IST)
        

गली-मुहल्लों में दम तोड़ रहा स्वच्छता अभियान

देवरिया : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वच्छता अभियान शहर के गली-मुहल्लों में दम तोड़ रही है। इससे नपा प्रशासन भी बेखबर है। आलम यह है कि शहर की सड़कें हो या पोखरे सभी कूड़े व गंदगी से पटे हैं। शहर के हनुमान मंदिर परिसर पूरी तरह से कूड़े व गंदगी से पटा हुआ है, जिसकी बदबू से आमजन बेहाल हैं। शहर के हनुमान मंदिर स्थित पोखरे पर गौर करें तो नजारा ही कुछ और है। पोखरों के चारों तरफ कीचड़ व गंदगी फैली हुई ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:25 PM (IST)
        

सड़क हादसे में पांच घायल

देवरिया: जनपद के दो थाना क्षेत्रों के अलग-अलग स्थानों पर रविवार को बाइक व मारुति तथा बाइक व कमांडर जीप के बीच हुई टक्कर में पांच लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम रघवापुर निवासी नितेश (14), प्रतिमा (15), अमरजीत (45) पुत्र मटर प्रसाद बाइक से घर आ रहे थे। वह गांव के समीप पहुंचे थे कि कसया की तरफ से आ रही कमांडर जीप ने बाइक में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:25 PM (IST)
        

जाति-पात में बिखरा हिंदू समाज : नीरज

देवरिया : हिंदू युवा वाहिनी नगर कमेटी की बैठक रविवार को परशुराम चौराहा स्थित एक मैरेज हाल में हुई, जिसमें वार्ड नंबर आठ की कमेटी का गठन किया गया। जिला संयोजक नीरज शाही ने कहा कि हिंदू समाज जाति-पात के भेदभाव में टूटकर बिखर गया है। समाज में फैली कुरीतियों को समाप्त करने का बीड़ा हिंदू युवा वाहिनी ने उठाया है। जिलाध्यक्ष मुन्ना राय ने कहा कि प्रदेश की सपा सरकार में मुस्लिम तुष्टीकरण चरम पर है। हिं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:25 PM (IST)
        

करंट की चपेट में आने से बालक की मौत

देवरिया: कोतवाली क्षेत्र के ग्राम देवपार में बिजली ठीक करते समय अचानक चौदह वर्षीया एक बालक करंट की चपेट में आ गया, जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गया। परिजन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाए, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। उधर मौत की सूचना के बाद परिवार में कोहराम मच गया। जानकारी के अनुसार गांव का चंचल पुत्र संजय मिश्र दोपहर में घर के पास टहल रहा था। इसी बीच एक पड़ोसी आया और कहा कि उसके घर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:25 PM (IST)
        

हत्यारोपी गिरफ्तार

देवरिया : थाना क्षेत्र के सोहनपार वार्ड निवासी सुराती देवी (70) पत्‍‌नी स्व. मुंद्रिका पांडेय की गैर इरादतन हत्या के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों में एक आरोपी मन्नू पांडेय पुत्र श्याम बिहारी निवासी बभनी पांडेय थाना खुखुंदू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इस मामले में विवेक पांडेय पुत्र शांति स्वरूप पांडेय की तहरीर पर पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर तीन लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 10:25 PM (IST)
        

ट्रक से भिंड़ी कार दो घायल

देवरिया: शनिवार की रात करीब साढे़ नौ बजे देवरिया-गोरखपुर मार्ग पर गौरीबजार थानाक्षेत्र के सिरजम चौराहा के निकट ट्रक से कार की भिड़ंत हो गई, जिसमें सवार गोरखपुर के मोहद्दीपुर निवासी रामधनी साहनी व पत्रकार एसपी सिंह घायल हो गए। जिनको उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां रामधनी की हालत गंभीर बताई जा रही है। बताया जाता है कि कार पर सवार दोनो लोग देवरिया से गोरखपुर लौट रहे थे। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:46 PM (IST)
        

बंटी ने वीरेंद्र को दी पटखनी

देवरिया : क्षेत्र के ग्राम करमेल में गोवर्धन पूजा के उपलक्ष्य में दो दिवसीय दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में डेढ़ दर्जन पहलवानों ने अपने दांव आजमाए। कबड्डी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। गोरखपुर के बंटी ने ददरी के वीरेंद्र को पटखनी दी। वहीं विजय यादव बनारस और इंदल ददरी की जोड़ी बराबरी पर छूटी। मुकेश वेलकुंडा ने बबलू कटाई को चित कर दिया। नौका के शंभू ने मुकेश ददरी को हराया। रव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:07 PM (IST)
        

जागरुकता संकल्प, सफाई विकल्प

देवरिया : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मिशन को संकल्प के साथ अमलीजामा पहनाने में लोग कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाह रहे हैं। हर कोई मोदी के मिशन से प्रभावित होकर अपने आसपास सफाई पर विशेष ध्यान देने लगा है। वहीं शहर के कई वार्ड ऐसे भी हैं, जहां सड़कें व खाली स्थान कूड़े से पटे हैं। यहां जिम्मेदार आंख मूंद कर अपनी पीठ ठोकने में जुटे हैं। रामगुलाम टोला वार्ड नंबर 11 स्थित बरमहियां बाबा स्थान के साथ ही प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:00 PM (IST)
        

देवरिया की सुकन्या व बलिया के अनिल अव्वल

देवरिया : क्षेत्र के ग्राम बंजरिया में शुक्रवार को छठें मिनी मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया जिसमें कुशीनगर, बलिया, गोरखपुर व देवरिया के धावकों ने भाग लिया। पुरुष वर्ग में 50 व महिला वर्ग में 11 प्रतिभागी शामिल हुए। जिसमें बलिया जिले के अनिल यादव व देवरिया की सुकन्या मल्ल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता के पुरुष वर्ग में द्वितीय स्थान बलिया के सुग्रीव कुमार गुप्ता, तृतीय कुशीनगर के राजकिश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:59 PM (IST)
        

पेड़ से लटकती मिली किशोरी की लाश

देवरिया : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पुरादाखिला के समीप बागीचे में शुक्रवार की शाम किशोरी का लाश पेड़ से लटकती मिली। सूचना पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस प्रथमदृष्टया मामला आत्महत्या से जोड़कर देख रही है। पुरादाखिला व सहला गांव के बीच में बागीचा है। शाम को लोग टहलने के लिए बागीचे की तरफ गए। लोगों की नजर पेड़ से लटकती लाश पर पड़ी, जो किशोरी की थी। इसकी सूचना पुलिस को दी। किशोरी का... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:58 PM (IST)
        

आग से गोदाम व दुकान का सामान राख

देवरिया : शहर के न्यू कालोनी व बांस देवरिया मोहल्ले में गोदाम व दुकान में आग लगने से एक लाख से अधिक का सामान जलकर राख हो गया। अग्निशमन दस्ते ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। सदर कोतवाली क्षेत्र के न्यू कालोनी निवासी विपुल कुमार बरनवाल पुत्र स्व.चंद्रकेश के मकान के निचले हिस्से में स्थापित गोदाम में शुक्रवार की रात अचानक आग लग गई। आसपास के लोगों ने शोर मचाया तो दूसरे तल पर सो रहे परिवा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:58 PM (IST)
        

मुख्य हत्यारोपी समेत तीन गिरफ्तार

देवरिया : लार थाना क्षेत्र के ग्राम हरखौली में नाली विवाद में प्रेम की चाकू घोंपकर हत्या मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। दो आरोपी अभी फरार बताए जा रहे हैं। उधर अपर पुलिस अधीक्षक रुचिता चौधरी ने शुक्रवार की शाम घटनास्थल का मुआयना किया और परिजनों से मुलाकात की। ग्राम हरखौली में गुरुवार को दीपावली के दिन नाली सफाई को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया और एक पक्ष के लोगों ने प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:57 PM (IST)
        

करंट की चपेट में आने से युवक की मौत

देवरिया: थाना क्षेत्र के ग्राम डैनी में शुक्रवार को तड़के कपड़ा प्रेस करते समय करंट की चपेट में आने से एक युवक गंभीर रूप से झुलस गया। इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लार पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। जानकारी के अनुसार गांव के प्रदीप कुमार राजभर (30) पुत्र कमला राजभर बिजली आने के बाद कपड़ा प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:56 PM (IST)
        

अन्नकूट महोत्सव में गूंजा वेंकट रमणा गोविंदा

देवरिया : दीपावली के दूसरे दिन शुक्रवार को रामानुजाचार्य मार्ग भक्ति वाटिका बालाजी मंदिर में गोवर्धन पूजा व अन्नकूट महोत्सव में धूमधाम से मनाया गया। आकर्षक झालरों व फूल-मालाओं से सजे मंदिर में पूरे दिन श्रद्धालु भजनों की धुन पर झूमते रहे। वेंकट रमणा गोविंदा-वेंकट रमणा गोविंदा की ध्वनि गुंजायमान होती रही। परिसर में बनाए गए गोवर्धन पर्वत की मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक डा.एस चन्नप्पा ने सपत्नीक विधि व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:55 PM (IST)
        

विधि विधान पूर्वक हुआ भगवान चित्रगुप्त पूजन

देवरिया : श्री चित्रगुप्त सभा के तत्वावधान में शनिवार को चित्रगुप्त मंदिर में जनपद के चित्रांशों ने भगवान श्री चित्रगुप्तजी महाराज का विधि-विधान से पूजन-अर्चन किया। सभा के अध्यक्ष अखिलेश्वर श्रीवास्तव ने दीप प्रज्ज्वलन के बाद अंगवस्त्र, माला पहना कर सामूहिक पूजन का शुभारंभ किया। इस दौरान कलम-दवात की पूजा हुई। इसके उपरांत उपाध्यक्ष जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव, संगठन मंत्री सुधीर चंद्र श्रीवास्तव सह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:54 PM (IST)
        

धूमधाम से मनी हनुमान जयंती

देवरिया : उपनगर स्थित हनुमान मंदिर में बुधवार की शाम हनुमान जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस दौरान अखंड संकीर्तन व भक्ति गीत का कार्यक्रम हुआ, जिसका लोगों ने देर रात तक आनंद लिया। शाम को आयोजित कार्यक्रम में हनुमानजी की झांकी सजाई गई और श्रद्धालुओं ने पूजन-अर्जन किया। पूरे दिन लोगों ने संकीर्तन में हिस्सा लिया। रात में लोकगीत गायक परमेश्वर पटवा ने शानदार गीत प्रस्तुत कर कार्यक्रम को भक्तिमय बना दिया।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 11:02 PM (IST)
        

सम्मान पाकर खुशी से छलकी आंखें

देवरिया : जिले में तैनात पुलिस कर्मियों के लिए दीपावली का दिन धमाकेदार रहा। महकमे के मुखिया एसपी डा.एस.चन्नप्पा ने मौके पर पहुंच कर मातहतों को न सिर्फ शाबाशी दी, बल्कि नगद पुरस्कार देकर उनका मनोबल भी उंचा किया। उच्चाधिकारी के हाथ से मिले अप्रत्याशित सम्मान से जवान इस कदर गदगद हुए कि उनकी आंख भर आई। उन्होंने दिल की गहराइयों से एसपी के प्रति आभार प्रकट किया। दीपावली के अवसर पर एसपी ने मातहतों को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 11:02 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें