Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 22,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

घटना को लेकर पुलिस पर भी उठ रही अंगुलियां

देवरिया : बेलवनियां की धरती शनिवार को पौ फटते ही अपनों के खून से लाल हो गई। रिश्ते दागदार हुए तो बेटियों के सिर से ममता की छांव सदा के लिए छिन गई। घटना को अंजाम देने के लिए एक तरफ जहां लोग दयाशंकर को कोस रहे थे, तो वहीं पुलिस की तरफ भी अंगुलियां उठ रही थीं। ग्रामीणों की जुबान पर चर्चा थी कि अगर पुलिस ने अपनी जिम्मेदारी निभाई होती, तो यह घटना नहीं हुई होती। मदन व दयाशंकर के बीच लंबे समय से भूमि के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:22 PM (IST)
        

ऐसे मनाएं दीपावली

पुलिस अधीक्षक डा.एस चन्नप्पा की पत्‍‌नी डा.मुक्ता चन्नप्पा कहती हैं कि दीपावली हर्षोल्लास व आपसी भाईचारे का प्रतीक पर्व है। ऐसे अवसर पर हमें उन सभी बुराइयों से दूर रहने का संकल्प लेना चाहिए जो मानव समाज के अस्तित्व के लिए संकट बने। भारत जैसे गरीब देश में दीपावली के दिन करोड़ों रुपये के पटाखे जलाए जाते हैं। इससे न सिर्फ पर्यावरण प्रदूषित होता है, बल्कि स्वस्थ समाज की परिकल्पना धूल-धुसरित होती है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:22 PM (IST)
        

सभासद की सड़क चकाचक, मुख्य मार्ग नरक

देवरिया : उपनगर के मस्जिद वार्ड नंबर चार के सभासद सुनीता देवी के आवास के सामने की सड़क चकाचक हैं। बस स्टेशन से पुरानी चौक जाने वाली सड़क जगह-जगह कीचड़ से सराबोर है। टूटी सड़कें स्वयं इसकी बदहाली बयां कर रही हैं। रुद्रपुर- देवरिया मार्ग और ब्लाक मुख्यालय के पास की सड़क के किनारे गंदगी पसरी है, जिसकी सफाई करने वाला कोई नहीं हैं। ब्लाक मुख्यालय के समीप भी गंदगी का अंबार लगा है। मंदिर के समीप जरा सी बारिश... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 10:22 PM (IST)
        

अभियान में कूदे नपा सफाईकर्मी

देवरिया : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो अक्टूबर को जिस मिशन को पूरे देश में चलाया था, उसका असर शुक्रवार को नगर पालिका के सफाई कर्मचारियों पर दिखा। कर्मचारियों ने जहां वार्डो की सफाई की वहीं मुख्य सड़कों पर कूड़े का ढेर भी लगा रहा। शहर के वार्ड नंबर 14 राघव नगर के सभासद सत्य प्रकाश सिंह उर्फ पिंटू के नेतृत्व में नगर पालिका के सफाई कर्मियों ने वार्ड की सफाई की। सफाई के बाद कर्मियों ने कूड़े को जला... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 10:22 PM (IST)
        

पुलिस के हत्थे चढ़ा शातिर अपराधी

देवरिया: खामपार थाना क्षेत्र के बखरी बाजार के समीप पुलिस ने गुरुवार की रात संदिग्धावस्था में एक युवक को पकड़ा। पूछताछ में उसकी पहचान शातिर अपराधी के रूप में हुई। तलाशी लेने पर उसके पास से कट्टा, कारतूस बरामद हुआ। थानाध्यक्ष खामपार राणा देवेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि रात्रि गश्त के दौरान एक युवक पैदल जा रहा था। संदेह होने पर पुलिस टीम के रोकने पर वह भागने लगा। यह देख सुरक्षा कर्मियों ने दौड़ाकर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 10:21 PM (IST)
        

लेखपालों ने 50 गांवों का बस्ता लौटाया

देवरिया: अपने तैनाती गांवों के अलावा राजस्व गांवों की अतिरिक्त जिम्मेदारी संभाल रहे लेखपाल अब यह जिम्मेदारी उठाने को तैयार नहीं हैं। शुक्रवार को बरहज तहसील के लेखपालों ने पचास गांवों का बस्ता तहसीलदार को सौंपकर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया है। उनका कहना है कि जब तक सरकार हमारी मांग नहीं मानती है हम अतिरिक्त कार्य नहीं करेंगे।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 10:21 PM (IST)
        

लेखपालों का तहसील में प्रदर्शन

देवरिया:उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के प्रांतीय निर्देश पर चल रहा लेखपालों का धरना अब जोर पकड़ने लगा है। शुक्रवार को तहसील के लेखपालों ने अतिरिक्त क्षेत्रों का कागजात कानून-गो के कमरे में ले जाकर फेंक दिया। साथ ही साथ किसी भी दशा में अतिरिक्त हल्का का कार्य न करने का भी एलान किया है। उधर अन्य कोई कार्य भी न करने का भी निर्णय लेखपालों ने लिया है। अध्यक्ष राजनाथ राय ने कहा कि प्रदेश सरकार लेखपालों की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 10:21 PM (IST)
        

जांच में नहीं मिले शौचालयों में दरवाजे

देवरिया : मुख्य विकास अधिकारी कैप्टन आलोक शेखर तिवारी के निर्देश पर निर्मल भारत अभियान के जिला समन्वयक बृजेश पांडेय ने ग्राम पंचायत में निर्माणाधीन शौचालयों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान शौचालयों में दरवाजे नहीं मिले। ग्रामीणों ने बताया कि मनरेगा का धन नहीं मिलने से दरवाजे नहीं लग सके हैं। श्री पांडेय पथरदेवा विकास खंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत बघौचघाट का औचक निरीक्षण किया। लाभार्थियों से दर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 10:21 PM (IST)
        

भटनी-भरथुआ मार्ग पर लोगों ने किया श्रमदान

देवरिया: शासन ने सभी सड़कों को गढ्डा मुक्त करने का निर्देश दिया है, लेकिन इसका असर अधिकारियों पर नहीं दिख रहा है। भटनी-भरथुआ मार्ग की भी स्थिति खराब हो चुकी है। कई बार लोगों ने इसके मरम्मत की मांग की। पर प्रशासन की कान में जूं तक नहीं रेंगा। शुक्रवार को क्षेत्र के दर्जनों युवकों ने खुद ही हाथ में कुदाल व अन्य सामान लेकर सड़क पर उतर गए और खुद ही सड़क के गड्ढे को भर दिया। भटनी-भरथुआ मार्ग का कुछ वर्ष ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 10:21 PM (IST)
        

विकास की प्रथम सीढ़ी होते हैं गांव

देवरिया: गांव विकास की प्रथम सीढ़ी है। भारत गांवों का देश है। गांवों के विकास से ही देश का विकास संभव है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गांवों के विकास को विकास का मूल मंत्र मानते हुए आदर्श गांव योजना की शुरुआत की है। यह योजना गांवों के सर्वागीण विकास में सहायक साबित होगी। चयनित गांव अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होंगे। यह बातें बांसगांव के सांसद कमलेश पासवान ने शुक्रवार को कही। वह सांसद आदर्श ग्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 10:21 PM (IST)
        

डीएम की चौखट पर पहुंचे आहत ग्रामीण

देवरिया : विकास खंड तरकुलवा के ग्राम खुटहा पटखौली के ग्रामीणों ने शुक्रवार को जिलाधिकारी को शिकायती पत्र सौंप गांव के कोटेदार के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। सौंपे गए ज्ञापन में ग्रामीणों का कहना है कि गांव के कोटेदार द्वारा15 किलो चावल व दस किलो गेहूं दिया जा रहा है, जो मानक के विपरीत है। यही नहीं मूल्य से अधिक दाम लेकर बीपीएल, ,अंत्योदय व एपीएल कार्ड धारकों को राशन दिया जा रहा है। कोटेदार द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 10:21 PM (IST)
        

दुष्कर्म में विफल युवक ने फाड़े कपड़े

देवरिया : थाना क्षेत्र में गुरुवार की रात शौच गई युवती से दुष्कर्म में विफल एक कामांध ने आवेश में पीड़िता के कपड़े फाड़ डाले। देर रात घटना आम होते ही हरकत में आई पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल इस मामले में मुकदमा दर्ज नहीं हो सका है। ग्रामीणों से मिली जानकारी के मुताबिक थाना क्षेत्र निवासी एक युवती गांव के पश्चिम तरफ शौच करने निकली। वह एक खेत के पास पहुंची थी कि पहले से ही घात लगाकर बैठ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 10:21 PM (IST)
        

दीपावली में पटाखा न जलाने का लिया संकल्प

देवरिया: दीपावली पर पटाखा जलाना पर्यावरण व सेहत दोनों के लिए नुकसानदायक है। इसको लेकर आम जनमानस व बच्चों को जागरूक करने के उद्देश्य से दैनिक जागरण जन जागरूकता अभियान चला रहा है। इसी के अंतर्गत शुक्रवार को शहर के मार्डन सिटी मांटेसरी इंटर कालेज व श्रुतिकीर्ति कन्या महाविद्यालय बरहज के छात्र-छात्राओं ने दीपावली में पटाखा न जलाने तथा आसपास के लोगों को भी इसके लिए जागरूक करने का शपथ लिया। शहर के न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 10:21 PM (IST)
        

दो घर से नगदी व आभूषण चोरी

देवरिया : सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्रामसभा बेलवनिया उर्फ हाशिम चक में गुरुवार की रात चोर दो घरों से 65 हजार नगदी व आभूषण उठा ले गए। गांव निवासी अमरनाथ पटेल व सुरेंद्र पटेल के परिवार के सदस्य घर में सोए थे। देर रात चोर खिड़की के नीचे की ईट हटा कर घर में घुस गए और दोनों घरों से 65 हजार नगदी और लगभग पचास हजार के आभूषण उठा ले गए। सुबह नींद खुलने पर परिजनों को घटना की जानकारी हुई। घर के बाहर चोर ए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 10:21 PM (IST)
        

रिवाल्वर चोरी का मुकदमा

देवरिया : सदर कोतवाली क्षेत्र के महाराणा प्रताप कालोनी निवासी गजानंद तिवारी की तहरीर पर पुलिस ने रिवाल्वर चोरी करने के आरोप में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। बता दें कि करीब डेढ़ सप्ताह पूर्व पुलिस को सौंपे तहरीर के जरिए श्री तिवारी ने कहा था कि घर के प्रथम तल पर रखा रिवाल्वर देर रात चोर तब उठा ले गए, जब वह व उनके परिजन सोए थे। मामले की छानबीन के बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 10:29 PM (IST)
        

घर में सो रही युवती से दुष्कर्म का प्रयास!

देवरिया: स्थानीय थाना क्षेत्र के एक गांव में घर में सो रही एक युवती के साथ गांव के ही एक युवक ने दुष्कर्म करने का प्रयास किया। परिजनों ने युवक को दबोच लिया और पिटाई कर पुलिस को सौंप दिया। इस मामले में पुलिस ने छेड़खानी का मुकदमा पंजीकृत किया है। जानकारी के अनुसार बुधवार की रात थाना क्षेत्र के एक गांव में एक युवती अपने कमरे में सो रही थी। रात को दस बजे अचानक उसके कमरे में पड़ोस का एक युवक पहुंच ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 10:28 PM (IST)
        

वैट से जल्द असमानता खत्म करेगी केंद्र : सूर्य प्रताप

देवरिया: उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को गुरुवार को श्री सरवार महाविद्यालय परिसर में आयोजित समारोह में शपथ दिलाई गई। समारोह को संबोधित करते हुए भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार वैट में जल्द ही असमानता खत्म करने की तैयारी में है। जीपीएस के माध्यम से पूरे देश में एक वैट लागू होगा, जिससे आर्थिक स्थिरता बनी रहेगी। उन्होंन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 10:27 PM (IST)
        

सफाई अभियान, कूदे ग्राम प्रधान

देवरिया : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मिशन अब शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र में तेज होने लगी है। शहर का कूड़ा जहां नगर पालिका साफ करा रहा है तो ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम प्रधान लोगों को लेकर सड़क व नाली की सफाई करा रहे हैं। इससे लग रहा है कि सफाई अभियान अब धीरे-धीरे जोर पकड़ने लगा है। शहर के न्यू कालोनी स्थित परमार्थी पोखरे में कूड़े की सफाई नगर पालिका के सफाई कर्मियों ने की। इसके बाद न्यू कालोनी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 10:26 PM (IST)
        

इनसे सफाई को न कहें, खफा हो जाएंगे

देवरिया : एक तरफ पूरा देश स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत अभियान को गति देने में जुटा है तो दूसरी ओर देवरिया नगर पालिका को शहर में गंदगी की खबरें अखबारों में छपना अखर रहा है। शायद यही वजह है कि गुरुवार को नगर पालिका बोर्ड की बैठक में सफाई अभियान को गति देने पर चर्चा करने की बजाय एक सभासद ने शहर की गंदगी को अखबारों में प्रकाशित करने को नगर पालिका की छवि खराब करने की कोशिश बताते हुए निंदा प्रस्ताव रखा और त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 10:25 PM (IST)
        

प्रखर राष्ट्रवादी थे विश्वनाथ: डा. रमापतिराम

देवरिया: भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व विधान परिषद सदस्य डा. रमापति राम त्रिपाठी ने कहा कि स्व. विश्वनाथ त्रिपाठी प्रखर राष्ट्रवादी थे। उन्होंने स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान देवरिया जनपद में क्रांति की अलख जगाई। समाज के दबे कुचले लोगों की सेवा के लिए भी वे सदैव तत्पर रहे। डा. त्रिपाठी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी विश्वनाथ त्रिपाठी के स्मृति दिवस पर गुरुवार को नगर स्थित विश्वनाथ त्रिपाठी शिक्षण संस्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 10:21 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें