Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

भूमि विवाद में पिटाई, अधेड़ की मौत

देवरिया: भटनी थाना क्षेत्र के ग्राम मिश्रौली कोईलार के सोनरापार में खेत के मेड विवाद को लेकर कुछ लोगों ने अधेड़ पर हमला बोल दिया, जिससे अधेड़ गंभीर रुप से घायल हो गया। बाद में उसे इलाज के लिए पीएचसी पहुंचाया गया, जहा चिकित्सकों ने हालत गंभीर देख उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल लाते समय रास्ते में ही अधेड़ ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। समाचार लिखे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:04 PM (IST)
        

कार की ठोकर से दो युवक घायल

देवरिया: थाना क्षेत्र के ग्राम करोहिया के निकट बेलडाड़-करोहिया मार्ग पर रविवार को दोपहर बारह बजे मारुति कार ने एक बाइक में पीछे से ठोकर मार दिया, जिससे बाइक सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। मदनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम हरदेउरा निवासी अवनीश यादव (17) पुत्र विरेंद्र यादव व पवन यादव ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:04 PM (IST)
        

शटरिंग टूटी चार महिलाएं घायल

देवरिया: बरहज नगर स्थित नया प्राथमिक स्वास्थ केंद्र के गेट के निकट बन रहे नाला की शटरिंग रविवार को टूट गई, जिससे बाजार करने आई चार महिलाए नाले में गिर कर घायल हो गई। उन्हें इलाज हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर दाखिल कराया गया। नगर में इन दिनों जल निकासी हेतु मुख्य चौक से पुलिस चौकी तक नाला का निर्माण हो रहा है। निर्माण कार्य में बरती जा रही लापरवाही का खामियाजा नागरिकों व दुकानदारों के साथ-... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:04 PM (IST)
        

देश के साथ प्रदेश को श्रेष्ठ बनाने का लें संकल्प : रमापति

देवरिया : भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा.रमापति राम त्रिपाठी ने कहा कि देश के साथ प्रदेश को भी श्रेष्ठ बनाने का संकल्प लेना होगा। तभी स्व.रवींद्र किशोर शाही के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने आह्वान किया कि जिस तरह केंद्र में भाजपा को सत्ता में बैठाने का काम जनता ने किया है, ठीक उसी तरह आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा को सफलता दिलाएं। श्री त्रिपाठी शनिवार को आचार्य नरेंद्र देव बालिका ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:36 PM (IST)
        

कबूतरबाज पर मुकदमा

देवरिया : सलेमपुर कोतवाली पुलिस ने बेरोजगार युवक से विदेश भेजने के नाम पर 65 हजार रुपये हड़पने वाले कबूतरबाज के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई न्यायालय के आदेश पर की है। क्षेत्र के ग्राम चेरो निवासी जितेंद्र कुमार से रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के ग्राम शहबाजपुर निवासी विनोद कुमार ने विदेश भेजने के नाम पर 65 हजार रुपये लिए, लेकिन विदेश नहीं भेजा। न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने विनोद ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:34 PM (IST)
        

खाकी वर्दीधारियों पर लूट का आरोप

देवरिया : तरकुलवा थाना क्षेत्र के मठिया गांव निवासी एक व्यवसाई ने खाकी वर्दीधारियों पर पांच किलो मछली व पांच सौ रुपये लूटने का आरोप लगाया है। बहरहाल वारदात के चौबीस घंटे बाद भी यह साफ नही हो सका है कि घटना को अंजाम देने वाले कौन थे। मुकामी पुलिस घटना की जानकारी से इन्कार कर रही है। पीड़ित वीरेंद्र पुत्र हरहंगी यादव के मुताबिक वह मछली व्यवसाई है। शुक्रवार की शाम मछली बेचकर घर लौट रहा था। वृंदावन ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:34 PM (IST)
        

आधुनिक विधि से बढ़ेगी कृषि उत्पादकता : डीएम

देवरिया : शासन के निर्देश पर कृषि विभाग ने शनिवार को देवरिया क्लब में रबी उत्पादकता गोष्ठी एवं किसान मेले का आयोजन किया। मेले का शुभारंभ मुख्य विकास अधिकारी कैप्टन आलोक शेखर तिवारी ने फीता काटकर किया। इस दौरान विभिन्न योजनाओं से संबंधित स्टालों का अवलोकन भी किया। गोष्ठी के मुख्य अतिथि जिलाधिकारी शरद कुमार सिंह ने कहा कि कृषक अपनी सोच को प्रगतिशील बनाएं तथा खेती में उन्नतशील बीज व संतुलित उर्वरक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:33 PM (IST)
        

अंतरजनपदीय ठग गिरोह का खुलासा

देवरिया : खामपार थाना क्षेत्र के खामपार गांव निवासी एक व्यक्ति को प्रलोभन देकर 25 लाख रुपये की ठगी करने वाले अंतर प्रांतीय ठग गिरोह के चार सदस्यों को पुलिस ने क्राइम ब्रांच की मदद से धर दबोचा। प्रदेश के विभिन्न जिलों में अपना संजाल बिछाने वाले गिरोह के सदस्यों के पास से पुलिस ने छह सिमकार्ड, मेमोरी कार्ड, तीन एटीएम कार्ड व बैंक स्टेटमेंट बरामद किया है। मार्च 2014 में एक व्यक्ति ने खामपार निवासी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:33 PM (IST)
        

मिल बैठ निकालें समस्याओं का हल

देवरिया : चालीस करोड़ रुपये प्रतिवर्ष बार कौंसिल को मिलने के बाद भी अधिवक्ता कल्याणकारी योजनाएं लागू न होना अधिवक्ताओं के लिए ठीक नहीं है। समस्याओं का हल आलोचना से नहीं, बल्कि मिल बैठकर विचार विमर्श से होता है। यह बातें बार कौंसिल सदस्य श्रीनाथ त्रिपाठी ने कही। वे शनिवार को दी कलेक्ट्रेट सेंट्रल बार एसोसिएशन के ई-लाइब्रेरी का उद्घाटन व एल्डर्स कमेटी के पूर्व चेयरमैन रामनागेंद्र सिंह तथा स्व.जमालुद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:32 PM (IST)
        

सीमा पर कड़ी चौकसी के निर्देश

देवरिया : खुफिया एजेंसियों से मिली सूचना व दीपावली पर्व के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक ने बिहार प्रांत से जुड़ी सीमा पर कड़ी चौकसी के निर्देश दिए हैं। शनिवार को क्राइम मीटिंग के दौरान एसपी डा. एस चन्नप्पा ने मातहतों को सतर्क रहने की सख्त हिदायत दी। पुलिस लाइन परिसर स्थित मनोरंजन कक्ष में मातहतों से मुखातिब एसपी ने सार्वजनिक स्थलों की निगरानी के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि दीपावली पर्व पर शहर के उन सभी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:31 PM (IST)
        

जारी रहेगा भटनी-हथुआ रेल लाइन परियोजना का विरोध

देवरिया : तहसील क्षेत्र के धरमखोर बाबू गांव में भूमि बचाओ संघर्ष समिति के तत्वावधान में किसानों की बैठक शनिवार को हुई, जिसमें भटनी-हथुआ रेल लाइन परियोजना का विरोध कर इसे वापस लेने की मांग की गई। संबोधित करते हुए अध्यक्ष त्रिगुणानंद मिश्र ने कहा कि किसी की एक इंच भी भूमि नहीं दी जाएगी। अंतिम सांस चलने तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि किसानों की हालत सबसे बदतर है। किसानों को सिर्फ वोट क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:30 PM (IST)
        

अतिरिक्त गांवों का अभिलेख लेखपालों ने किया वापस

देवरिया : उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ ने अपनी मांगों को लेकर विरोध जताया और अतिरिक्त गांवों का अभिलेख शनिवार को तहसील में जमा कर दिया। रजिस्ट्रार कानूनगो राम कैलाश यादव ने अभिलेख को रिकार्ड में सुरक्षित रख दिया। जिलाध्यक्ष नागेश पति त्रिपाठी, जिला मंत्री बृजेश लाल, तहसील अध्यक्ष संतोष कुमार, मंत्री उमेश उपाध्याय व रामानंद पाल के नेतृत्व में रिक्त क्षेत्र के लेखपालों ने तहसीलदार अभय कुमार सिंह के नि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:29 PM (IST)
        

दुष्कम के आरोपी किशोर को तीन वर्ष कैद व जुर्माना

देवरिया : लार थाना क्षेत्र के ग्राम दमोदरा में चार वर्ष पूर्व घर में घुसकर किशोरी के साथ दुष्कर्म के मामले में शनिवार को अदालत में सुनवाई हुई। इस दौरान न्यायिक मजिस्ट्रेट इंद्रजीत सिंह ने दोष सिद्ध होने पर आरोपी किशोर को तीन वर्ष कैद व पांच हजार रुपये जुर्माना से दंडित करने फैसला सुनाया। 28 अक्टूबर 2008 को किशोरी की मां अपनी बीमार लड़की को देखने अस्पताल गई थी। किशोरी को अकेला पाकर जावेद उर्फ सोनू... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:29 PM (IST)
        

बकाए भुगतान को लेकर ठेकेदारों ने खोला मोर्चा

देवरिया : सिंचाई विभाग कार्यालय परिसर में बाढ़ खंड के ठेकेदारों ने शनिवार को तीसरे दिन अधिशासी अभियंता के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन करते हुए अनशन जारी रखा। ठेकेदारों ने भुगतान होने तक अनशन जारी रखने का निर्णय लिया। इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए मुरली मनोहर राव ने कहा कि विभाग द्वारा बकाया भुगतान नहीं किया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। मंडल महामंत्री रवींद्र दूबे ने कहा कि ठेकेदारों का उत्पी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:28 PM (IST)
        

रंगोली से निखरती हैं प्रतिभाएं

देवरिया : उदय अकादमी में आयोजित रंगोली प्रतियोगिता में छात्रों ने मनमोहक रंगोली बना कर रंगों की आभा बिखेरी। इसके साथ पुरस्कार भी जीता। प्रतियोगिता में चार ग्रुप बनाए गए थे, जिसमें विविध रंगों में रंगोली बनाकर छात्रों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इस दौरान संबोधित करते हुए विद्यालय के प्रबंधक दयानंद सिंह ने कहा कि रंगोली में समाज का आइना छिपा रहता है। इससे समाज को एक नई दिशा मिलती है। प्रकृति... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:28 PM (IST)
        

कोटे की तीन दुकान निलंबित, तीन को चेतावनी

देवरिया : उपजिलाधिकारी पीसी श्रीवास्तव ने कोटेदारों द्वारा अनियमितता की मिल रही शिकायतों के आधार पर तीन दुकानों को निलंबित कर दिया, जबकि जांच के दौरान तीन दुकानें बंद पाई गईं। उन कोटेदारों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। कार्रवाई की जद में मदनपुर के दुर्गा प्रसाद वर्मा, ईश्वरपुरा के ऐनुल खान और सिलहटा के रामदुलारे यादव की दुकान शामिल हैं। इसके अलावा करहकोल और तिघरा के विनोद पासवान और खोपा के सुदामा की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:27 PM (IST)
        

अनियंत्रित टेंपो पलटी, आधा दर्जन घायल

देवरिया: मझौलीराज उपनगर के हनुमान चौराहे के समीप अनियंत्रित होकर एक टेंपो पलट गई, जिससे उसमें सवार आधा दर्जन लोग घायल हो गए। घायलों का उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कराया गया। घटना में टेंपो चालक को गंभीर चोटें आई हैं। मझौलीराज से एक टेंपो सवारी लेकर सलेमपुर आ रही थी। हनुमान चौराहे के समीप टेंपो अनियंत्रित होकर पलट गयी। घटना में टेंपो सवार पवन कुमार, रमेश गुप्त, राजू गुप्त, दुर्गा माली व ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:26 PM (IST)
        

शहर की गंदगी साफ करने निकले सभासद

देवरिया : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मिशन को सफल बनाने के लिए नगर पालिका के कई सभासद निकल पड़े हैं। सभासद अपने-अपने वार्ड को सफाईकर्मियों के साथ मिलकर चकाचक करने में जुटे हैं। आलम यह है कि जिम्मेदारों की उदासीनता से कई मुहल्ले में कूड़े के ढेर लगे हैं। शहर के सीसी रोड वार्ड नंबर पांच देवरिया रामनाथ की तरफ जाने वाले तिराहे पर सभासद जयप्रकाश शर्मा के नेतृत्व में नपा के सफाईकर्मियों ने सफाई की। इसक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:26 PM (IST)
        

चले ईट-पत्थर, चार घायल

देवरिया: कोतवाली क्षेत्र के ग्राम परान छपरा में बंटवारे को लेकर दो पक्षों में मारपीट के दौरान ईट-पत्थर चले। लोगों ने बीच-बचाव कर मामला शांत कराया। घटना में तीन महिलाओं समेत चार लोग घायल हो गए। गांव के भगवान व उसके भाई के बीच विवाद चल रहा है। शुक्रवार की शाम कहासुनी होने लगी। देखते ही देखते मारपीट शुरू हो गई। इस दौरान दोनों पक्षों में ईट पत्थर चले। लोगों के बीच-बचाव करने पर मामला शांत हुआ। घटना ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:24 PM (IST)
        

युवक को जहरखुरानों ने लूटा

देवरिया: भाटपाररानी थाना क्षेत्र के ग्राम जिरासो निवासी अजय कुमार घर की आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए विदेश में रहता है। दीपावली व छठ पूजा मनाने के लिए वह दिल्ली से वह लिच्छवी एक्सप्रेस ट्रेन में सवार हो गया। परिजन सलेमपुर रेलवे स्टेशन पर उसका इंतजार करते रहे, लेकिन वह ट्रेन से नहीं उतरा तो परिजनों को आशंका हुई। उधर जीआरपी छपरा ने उसे बेहोशी की हालत में पाया और ट्रेन से उतार कर अस्पताल में भर्ती... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:24 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें