« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

इलाज के लिए धागा व दवा साथ लेकर आइए

देवरिया:कहने के तो यह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र है, लेकिन यहां के लेबर रुम में न तो धागा है और न ही जरुरी दवा। ऐसे में गरीब मरीजों को आए दिन अपनी जेबें ढीली करनी पड़ रही है। कई बार लोगों ने उच्चाधिकारियों से इसकी शिकायत की, लेकिन नतीजा सिफर रहा। उधर अधीक्षक का कहना है कि कई बार इसके लिए स्टीमेट बनाकर भेजा जा चुका है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सलेमपुर की अपनी एक अलग पहचान है। बावजूद इसके यहां के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 10:28 PM (IST)
        

योजनाओं को गांव तक पहुंचाएं कार्यकर्ता

देवरिया : समाजवादी पार्टी देवरिया विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की बैठक शनिवार को पोस्टमार्टम चौराहा स्थित पार्टी कार्यालय पर हुई। इसमें जनकल्याणकारी योजनाओं को गांव-गांव पहुंचाने का निर्णय लिया गया। साथ ही 1 से 14 अगस्त तक चलने वाली साइकिल यात्रा को सफल बनाने का संकल्प भी लिया गया। जिला उपाध्यक्ष उमेश नारायण शाही ने कहा कि सरकार साढ़े तीन साल में जो भी योजनाएं संचालित कर रही है उनका सिर्फ प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 10:28 PM (IST)
        

चे¨कग में कटा कनेक्शन, शमन शुल्क वसूल

देवरिया : शासन ने अवैध कटिया कनेक्शन व विद्युत लाइन लास पर विराम लगाने के लिए चे¨कग अभियान चलाने का फरमान जारी किया है। उसी के तहत शनिवार को शहर के लकड़ी हट्टा मे 82 कनेक्शन चेक किए गए, जिसमें दो उपभोक्ता को मीटर से छेड़छाड़ करने के आरोप में शमन शुल्क वसूल किया गया। अधिशासी अभियंता एके ¨सह के निर्देश पर उपखंडीय अधिकारी नगर अनिल कुमार पाल के नेतृत्व में टीम ने लकड़ी हट्टा पहुंची। जहां 82 कनेक्शन जां... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 10:27 PM (IST)
        

शिक्षिका पुत्र के अपहरण का प्रयास

देवरिया : रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र में शनिवार को बोलेरो सवार चार बदमाशों ने एक शिक्षिका के दस वर्षीय पुत्र के अपहरण का प्रयास किया। जद्दोजहद के बाद बदमाशों के चंगुल से मुक्त होने में कामयाब रहा बालक घटना से इस कदर अवसाद ग्रस्त हुआ कि उपचार के लिए जिला अस्पताल में उसे भर्ती कराना पड़ा। रुद्रपुर पुलिस को सनसनीखेज घटना की जानकारी जरिए तहरीर देर शाम देने वाले परिजनों ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ कठोर का... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 10:26 PM (IST)
        

घायल वृद्ध पर गड़ी पुलिस की नजर

देवरिया : अमेठी बमकांड का राजफाश करने में जुटी कोतवाली पुलिस की नजर अब उस वृद्ध पर गड़ गई है, जो विस्फोट में गंभीर रूप से घायल हुआ। पुलिस के मुताबिक रहस्यमय हालात में बम विस्फोट फिर घटना स्थल से बरामद ¨जदा बम के गायब होने की पूरी जानकारी वृद्ध के सीने में दफन है। सनसनीखेज घटना का असल राजदार वृद्ध को मानने वाले कानून के रखवाले गोरखपुर पहुंच कर उससे पूछताछ करने की नई योजना बना रहे हैं। इसकी पुष्टि ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 10:23 PM (IST)
        

तेल वैगन में आग की लपट से दहशत

देवरिया : गौरीबाजार थाना क्षेत्र स्थित बैतालपुर रेलवे स्टेशन के समीप शनिवार को तेल से भरे बैगन में आग लगने के संदेह से चंहुओर खलबली मच गई। आग की लपट देख ग्रामीण जहां जान बचाकर भागने लगे, वहीं चालक ने ट्रेन रोक कर घटना की जानकारी विभागीय उच्चाधिकारियों व बैतालपुर आयल डिपो प्रबंधन को दी। राहत की बात यह रही कि अग्नि शमन कर्मियों के मौके पर पहुंचने से पहले ही आग स्वत: बुझ गई। फौरीतौर पर आग बुझने से न ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 10:22 PM (IST)
        

नाव न चलने पर घेराव करेंगे ग्रामीण

देवरिया : क्षेत्र के ग्राम सचौली पटवनिया में स्थित राप्ती पर पिछले दो माह से नाविकों द्वारा नाव से लोगों को पार उतरने का कार्य बंद कर दिया है, जिससे देवरिया जनपद और गोरखपुर जनपद को जाने वाले ग्रामीणों की मुश्किलें दिन प्रति दिन बढ़ती जा रही है। बता दें के इस घाट से होकर क्षेत्र के ग्राम नकईल, डाला, तलाशपुरवां, खुटभार, शनिचरा, मिश्रौलिया, सेमरा, पिड़हनी, डेरवां, बड़हलगंज, दोहरीघाट, मऊ, गाजीपुर सहित ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 10:20 PM (IST)
        

सात अवर अभियंताओं के कार्यक्षेत्र में फेरबदल

देवरिया : गोरखपुर के मुख्य अभियंता डीके ¨सह ने सलेमपुर व देवरिया विद्युत वितरण खंड में तैनात सात अवर अभियंताओं के कार्यक्षेत्र में फेरबदल किया गया है। इसमें कई अवर अभियंता ने अपना कार्यभार ग्रहण भी कर लिया है। अधिशासी अभियंता एके ¨सह ने बताया देवरिया विद्युत वितरण खंड में तैनात मनोज कुमार मिश्र को सलेमपुर, मंगला प्रसाद श्रीवास्तव को खुखुंदू, पुष्कर उपाध्याय को रुद्रपुर से बरहज, केएम पांडेय को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 10:18 PM (IST)
        

मकान से निकले तीन दर्जन सर्प

देवरिया: भटनी थानाक्षेत्र के चौरिया गांव में नथुनी शाह पुत्र राम बरन शाह की पक्की मकान की नींव से तीन दिन में तीन दर्जन सर्प अब तक निकल चुके हैं। परिजन घर छोड़ कर बाहर रह रहे थे। परेशान मकान मालिक ने बिहार के सिसई से सपेरा को बुलवाया तो मात्र एक बड़ा सर्प पकड़ा गया। गांव में दहशत का माहौल है। क्षेत्र के कई गांव के लोग सांपों को देखने के लिए पहुंच रहे हैं। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 10:16 PM (IST)
        

ग्राहकों को दी गई योजनाओं की जानकारी

देवरिया: नगर के कचहरी चौराहा राघव नगर रोड स्थित ¨सडिकेट बैंक में शनिवार को ग्राहक गोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें ग्राहकों को बैंक के योजना व योजनाओं के बारे में विधिवत जानकारी दी गई। इस दौरान ग्राहकों ने भी अपने सुझाव व विचार व्यक्त किए। गोष्ठी को संबोधित करते हुए नगर वरिष्ठ चिकित्सक डा.के ¨सह ने कहा कि बैंक उपभोक्ताओं की सेवा करना ही बैंक का मुख्य उद्देश्य होना चाहिए। इस कार्य में ¨सडिकेट बै... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 10:16 PM (IST)
        

दो शिफ्ट में होगी आपूर्ति

देवरिया: सलेमपुर को दो शिफ्ट में विद्युत आपूर्ति करने का फरमान है। इसके तहत रात डेढ़ से सुबह साढ़े आठ बजे तक व दिन में एक से शाम छह बजे तक का शेड्यूल निर्धारित किया गया है। शनिवार को एक बजे बिजली तो आई, लेकिन कुछ ही देर बाद बिजली गुल हो गई। दो घंटे बाद बिजली का दर्शन हो सका। बिजली गुल होने से उपभोक्ता परेशान रहे। इस बाबत अवर अभियंता बीबी राय ने कहा कि मुख्य लाइन कटी थी। इसलिए आपूर्ति बंद रही। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 10:12 PM (IST)
        

विकास की इबारत लिख रहे मोदी

देवरिया : भाजपा कार्यकर्ता एवं सहायता प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक अनिल कुमार पांडेय ने महाजनसंपर्क अभियान के तहत गांवों का भ्रमण किया। ग्राम समदा में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी की विकासपरक नीतियों को विश्व में सम्मान मिल रहा है। सदस्यता अभियान में पार्टी ने विश्वरिकार्ड बनाकर कीर्तिमान बना दिया है। उन्होंने क्षेत्र के सरसबह, करौंता, परसौना, सिलहटा, श्रीनगर कोल्हुआ सहित दर्ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 10:10 PM (IST)
        

बैठक में भेदभाव का आरोप

देवरिया:क्षेत्र पंचायत लार की बैठक सभागार में हुई। प्रभारी खंड विकास अधिकारी रामबचन राम ने कहा कि मनरेगा से लाभार्थीपरक योजनाएं संचालित होगी। इसमें सामाजिक वानिकी, पोखरी, नाला खुदाई, नाली ¨सचाई हेतु, पौध रोपण, जमीन समतलीकरण समेत अन्य योजनाएं शामिल हैं। सदस्यों ने कहा कि एक वर्ष बाद बैठक हो रही है। इसके बावजूद बहुत से क्षेत्र अछूते हैं, जहां कोई कार्य ही नहीं हुआ है। विकास कार्यों में भेदभाव का ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 10:10 PM (IST)
        

राप्ती लील गई खेती अब घर की बारी

देवरिया: राप्ती नदी के कहर से बरहज तहसील क्षेत्र का ग्राम भदिला प्रथम का राजस्व ग्राम धनया उर्फ कुंदमहाल तबाह हो रहा है। कटान के चलते हर रोज कृषि योग्य भूमि व खेतों में लगी फसल नदी में समाहित हो रही है। खेतों को काटते नदी अब आशियाना की तरफ बढ़ रही है, जिससे ग्रामीणों की ¨चता बढ़ने लगी है। बरहज क्षेत्र के गांवों पर इन दिनों नदियों की कु²ष्टि पड़ रही है। पहले कोलखास फिर परसिया कूर्ह पर घाघर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 10:09 PM (IST)
        

नगर पंचायत ने शुरू कराया नाला की सफाई

देवरिया: बरसात शुरू होते ही नगर की नालियां व नाला जवाब देने लगे हैं। इसको देखते हुए नगर पंचायत ने नाले की विशेष सफाई अभियान के तहत सफाई कराने का कार्य शुरू कर दिया है। नगर के नाले की सफाई 15 दिनों के अंदर ही पूरा करा लिया जाएगा। साथ ही नालियों की भी सफाई का कार्य तेज कर दिया गया है। बरसात का मौसम शुरू हो गया है। हल्की बरसात होते ही नगर की नालियां ओवर-फ्लो होने लग रही है और नालियों का गंदा पानी ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 10:08 PM (IST)
        

जनसमस्याओं को लेकर अनिश्चितकालीन धरना

देवरिया: जनसमस्याओं को लेकर उपनगर के भाटपाररानी रोड में शनिवार से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया। साथ ही प्रशासन के खिलाफ अपनी भड़ास निकाली और मांगे पूरी होने तक आंदोलन जारी रखने का ऐलान किया। धरना को संबोधित करते कामरेड उमेश वर्मा ने कहा कि मझौलीराज नगर पंचायत में धांधली की जा रही है। मूत्रालय की व्यवस्था नहीं की गई है, जहां बनवाया गया, वह भी टूट गया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 10:07 PM (IST)
        

बदमाश का नहीं मिल रहा लोकेशन

देवरिया:मईल थाना क्षेत्र के भागलपुर कस्बा निवासी व्यवसायी से बदमाश द्वारा मांगी गई दो लाख रुपये की रंगदारी के मामले में अब पुलिस परेशान नजर आने लगी है। बदमाश का मोबाइल बंद हो गया है और उसका लोकेशन ट्रेस नहीं हो पा रहा है। हालांकि उसकी गिरफ्तारी में मुखबिर का सहारा लिया जा रहा है। पुलिस को उम्मीद है कि जल्द शातिर बदमाश गिरफ्तार हो जाएगा। भागलपुर निवासी विनय जायसवाल बि¨ल्डग मैटेरियल व्यवसायी हैं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 10:06 PM (IST)
        

कुपोषित बच्चों का वजन कराया गया

देवरिया : जिलाधिकारी शरद कुमार ¨सह के निर्देशानुसार शनिवार को ग्राम स्वास्थ्य पोषण के तहत गौरीबाजार ब्लाक क्षेत्र के ग्राम लबकनी का जिला बचत अधिकारी श्रीप्रकाश वर्मा द्वारा औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में पाया गया कि इस ग्राम में एएनएम नियुक्त नहीं है। पूर्व में तैनात रही एएनएम का अन्यत्र स्थानांतरण होने से यहां पद रिक्त है। आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मौजूद मिली। टीकाकरण का कार्य होना पाया ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 10:05 PM (IST)
        

ईंट डाल सड़क को गड्ढा मुक्त किया विभाग

देवरिया: भटनी की यात्रा करना खतरे से खाली नहीं है। भटनी जाने वाली अधिकांश सड़कें गड्ढा युक्त बन गई है। जागरण में इससे संबंधित खबर प्रकाशित होने के बाद विभाग जागा और अब भटनी-भरथुआ मार्ग पर बने गड्ढे में ईंट का टुकड़ा डाल उसे गड्ढा मुक्त करने में जुटा है। भटनी जाने वाली लगभग सभी सड़कों की स्थिति इन दिनों खराब है। खुखुंदू से नूनखार होकर भटनी जाने वाली सड़क पर बोल्डर गिराकर वर्षों से छोड़ दिया गया है, जब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 10:05 PM (IST)
        

धन कम मिलने से सड़क निर्माण अधूरा

देवरिया: जिला पंचायत की बैठक शनिवार को जिला पंचायत अध्यक्ष बालेश्वरी देवी की अध्यक्षता में जिला पंचायत सभागार में हुई। बैठक में पिछली कार्रवाई पुष्टि की गई तथा विभिन्न विभागों की समीक्षा की गई। बैठक में जिला पंचायत सदस्य बांके लाल यादव द्वारा ग्राम बढ़या तिवारी में पांच वर्ष से मिली अस्पताल बनकर तैयार है, लेकिन बंद पड़ा है। इसे तत्काल चालू कराने की मांग की। कमलेश पांडेय ने कहा कि जनपद में प्रधानम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 10:04 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें