Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 22,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

पुलिस ने पकड़ा अंर्तजनपदीय बाइक लुटेरा

देवरिया : कोतवाली पुलिस ने एक पखवारे पूर्व रुद्रपुर-पिड़रा मार्ग पर बाइक लूट की घटना का पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने लूट की बाइक समेत एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। घटना का खुलासा करते कोतवाल वीरेंद्र यादव ने बताया कि क्राइम ब्रांच के संयुक्त प्रयास से यह कामयाबी हासिल हुई है। कोतवाली परिसर में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पुलिस को सूचना मिली गोरखपुर जनपद से दो बाइक पर पांच लोग सव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 10:35 PM (IST)
        

खोवा में मिल्क फैट गलत, नहीं मिला बैच नंबर

देवरिया: खोवे में मानक के अनुसार फैट न रहना व बेसन शुद्ध होने के बावजूद बोरे पर बैच नंबर, पैकिंग तिथि और उपयोग की तिथि अंकित न होना विक्रेता व निर्माता को महंगा पड़ गया है। जांच रिपोर्ट आने व दोष सिद्ध होने पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन की कोर्ट ने विक्रेता व निर्माता पर 90 हजार का जुर्माना लगाया है। जबकि ठेले पर सड़ा आम बेचने पर एक फल विक्रेता पर 250 रुपये का जुर्माना किया है। कार्यवाहक मुख्य खाद्य स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 10:34 PM (IST)
        

शिक्षामित्रों ने दी थाना घेराव की चेतावनी

देवरिया : उप्र प्राथमिक शिक्षामित्र संघ का प्रतिनिधि मंडल प्रदेश उपाध्यक्ष एवं मंडल प्रभारी अध्यक्ष आनंद प्रकाश यादव के नेतृत्व में रविवार को भाटपाररानी में मारपीट में घायल शिक्षामित्र दिनेश गुप्ता से मिलने गया। प्रतिनिधिमंडल ने देखा कि शिक्षामित्र की हालत नाजुक है और उनके पिता भी घायल हैं। प्रदेश उपाध्यक्ष रविप्रकाश यादव ने जिला प्रशासन से हमलावरों पर कठोर कार्रवाई की मांग की। साथ ही चेतावनी द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 10:34 PM (IST)
        

प्रबंधक के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा

देवरिया: थाना क्षेत्र के ग्राम कोरया निवासी व एक विद्यालय के प्रबंधक के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया। यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक डा.एस.चनप्पा के निर्देश पर हुई है। लाल बचन यादव व 12 अन्य लोगों ने एक माह पूर्व पुलिस को प्रतिवेदन देकर कोरया स्थित एक इंटर कालेज के प्रबंधक पर विद्यालय में नौकरी देने के नाम पर 22 लाख रुपये बतौर रिश्वत लेने का आरोप लगाया। पुलिस ने जब बात नहीं सुनी तो प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 10:33 PM (IST)
        

मां-बाप से न्याय पाने कोतवाली पहुंची महिला

देवरिया: कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पुरा दाखिला निवासी एक महिला ने अपने मां-बाप से न्याय पाने के लिए रविवार को कोतवाली पहुंची और पुलिस को तहरीर दी। तहरीर मिलने के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। समाचार लिखे जाने तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हो सकी थी। जानकारी के अनुसार पूरा दाखिला में अमलावती देवी के पिता ने अमलावती समेत उसकी बहन को हिस्सा दे दिया है, जिसके चलते अमलावती व उसकी बहन भी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 10:33 PM (IST)
        

विश्व हिंदू परिषद की शोभा यात्रा का शुभारंभ

देवरिया: विश्व हिंदू परिषद के दो दिवसीय यात्रा का शुभारंभ रविवार को मनोकामना पूर्ण हनुमान मंदिर से जिलाध्यक्ष भरत अग्रवाल ने गो व भगवान की झांकी का पूजन कर किया। शोभा यात्रा प्रांत मंत्री धर्मकार, तारकेश्वर शाही, प्रांत सुरक्षा प्रमुख भागवत यादव, बजरंग दल जिला संयोजक पवन जायसवाल, कोषाध्यक्ष चिरंजी लाल के नेतृत्व में हनुमान मंदिर से मोतीलाल रोड, भीखमपुर रोड, बरियारपुर प्रखंड में पहुंची, जहां जयघो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 10:32 PM (IST)
        

खड़ंजा उखाड़ने से ग्रामीणों में आक्रोश

देवरिया : स्थानीय विकास खंड के बनकटा शंभू गांव में एक व्यक्ति ने वर्षो पुराना खड़ंजा मार्ग उखाड़ कर निर्माण कार्य शुरू कर दिया। ग्रामीणों के मना करने पर वह मारपीट पर आमादा हो गया। ग्रामीण थाने पहुंचे और पुलिस को सूचना दिए। मौके पर पहुंची पुलिस ने कार्य को बंद कराया और सड़क में चलाई गई दीवार को गिराने की हिदायत दी। भाटपाररानी पुलिस को दिए प्रार्थना पत्र में ग्रामीणों ने कहा कि भटनी-भाटपाररानी मार्ग ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 10:31 PM (IST)
        

डीएओ का छापा, दुकानदार फरार

देवरिया : जिला कृषि अधिकारी चंद्रप्रकाश सिंह ने रविवार को एक उर्वरक दुकान पर छापा मारा। छापेमारी के दौरान दुकानदार फरार हो गया। इसे लेकर क्षेत्र के दुकानदारों में हड़कंप मच गया। क्षेत्र के बंजरिया स्थित न्यू खाद भंडार पर श्री सिंह पहुंचे, जहां दुकानदार अधिकारी को देखते ही दुकान छोड़कर फरार हो गया। श्री सिंह ने दुकान की तलाशी ली तो 120 बोरी यूरिया मिली, जिसका कागजात दुकानदार के पास नहीं था। उन्होंन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 10:31 PM (IST)
        

सजी झांकियां, जन्मे कान्हा, बजी बधाई

देवरिया : भगवान श्रीकृष्ण का जन्म रविवार को शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में धूमधाम से मनाया गया। भक्तों ने श्रीकृष्ण भगवान की विधि-विधान से पूजन अर्चन किया। नगर पालिका परिसर को झालरों से भव्य तरीके से सजाया गया। जो भक्तों के आकर्षण का केंद्र रहा। नगर पालिका परिसर स्थित मंदिर को भव्य तरीके से सजाया गया। परिसर का माहौल मेला सरीखा था। मेले में खिलौने की दुकान सड़क किनारे सजाई गई थी। दुकान पर बच्चो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 10:30 PM (IST)
        

ट्रक ने युवक को रौंदा, मौत

देवरिया: शहर के देवरिया-गोरखपुर मार्ग स्थित केनरा बैंक के निकट रविवार को तीन बजे के करीब गोरखपुर के तरफ से आ रही ट्रक ने एक रिक्शा में ठोकर मार दिया, जिससे रिक्शा पर बैठा युवक गिर गया और उसके उपर ट्रक का पिछला चक्का चढ़ गया। जिसके कारण मौके पर ही उसकी मौत हो गई। जबकि रिक्शा चालक गंभीर रुप से घायल हो गया। घटना देख आसपास के लोग एकत्रित हो गए। इस बीच ट्रक चालक ट्रक छोड़ फरार हो गया। उधर आक्रोशित लोगों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 10:29 PM (IST)
        

बाइक को लेकर मारपीट, दो घायल

देवरिया: कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में बाइक को लेकर युवकों में मारपीट हो गई, जिसमें दो युवक घायल हो गए। घायलों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सलेमपुर पर कराया गया। जबकि एक युवक की बहन ने दूसरे पक्ष के एक युवक पर छेड़खानी का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। गांव के लोगों का कहना है कि दो युवक चौराहे पर जमकर शराब पीने के बाद बाइक से घर जा रहे थे। इसी बीच रास्ते में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 10:28 PM (IST)
        

आकाशीय बिजली गिरने से महिला की मौत

देवरिया: थाना क्षेत्र के ग्राम दुल्हू में खेत में काम कर रही एक महिला आकाशीय बिजली की चपेट में आ गई। इलाज के लिए उसे एक प्राइवेट चिकित्सालय पहुंचाया गया, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिवार में कोहराम मच गया। क्षेत्र के ग्राम दुल्हू निवासी रमेश प्रसाद की पत्‍‌नी इसरावती देवी दोपहर को खेत में काम करने के लिए गई थी। इसी बीच आकाशीय बिजली गिर गई और उसकी चपेट में आने से वह गंभीर र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 10:28 PM (IST)
        

नदी में मिला युवती का शव

देवरिया: मईल थाना क्षेत्र के ग्राम भागलपुर के समीप घाघरा नदी में एक युवती का शव लोगों ने देखा। लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। पानी में अधिक दिन होने से फूल गया था, जिससे पुलिस शव की शिनाख्त कराने में सफल नहीं हो सकी। युवती के शरीर से अधिकांश कपड़े भी गायब थे। शनिवार की शाम लोग उफनाई घाघरा नदी की तरफ गए। इसी बीच लोगों की नजर नदी में एक शव पर पड़ी, ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 10:27 PM (IST)
        

हत्थे चढ़ा पांच हजारी चोर

देवरिया: गौरीबाजार पुलिस के लिए सिरदर्द बना पांच हजार रुपए का इनामी शातिर इनामी चोर अंतत: रविवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। पुलिस अधीक्षक ने उसके ऊपर पांच हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। प्राप्त समाचार के अनुसार थाना क्षेत्र के सोहसा निवासी श्रीकांत राय पुत्र अंगद राय के घर फरवरी माह में सोने चांदी के आभूषण व नगर सहित लाखों रुपए की चोरी हो गई थी। गौरीबाजार पुलिस ने घटना में शामिल अवधेश, रमाय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 10:27 PM (IST)
        

एटीएम कार्ड बदलकर 23 हजार उड़ाए

देवरिया: एकौना थाना क्षेत्र के ग्राम छपरा खुर्द निवासिनी सिंधु सिंह पत्‍‌नी सुनील शनिवार को रक्षाबंधन के दिन भाई को राखी बांधने गौरीबाजार आई थी। शाम को घर लौटते समय पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम से पैसा निकालने गई, जहां बगल में खड़े युवक से पैसा निकालने को कही। युवक ने मशीन में कार्ड डालकर कहा कि यह काम नहीं कर रहा है। वह एटीएम कार्ड देकर चला गया। इसके बाद उसने अपने पति से बताया कि एटीएम कार्ड काम नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 10:26 PM (IST)
        

चौबीस घंटे में एक मीटर चढ़ी घाघरा

देवरिया: दो दिनों से हुई अनवरत बारिस से घाघरा व राप्ती नदियां एक बार फिर उफना गई है। शनिवार को नदी ने सत्र में चौथी बार लाल निशान पार कर दिया। पानी बढ़ने से परसिया कूर्ह में कटान तेज हो गई है तो अन्य तटवर्ती गांवों पर भी दबाव बढ़ने लगा है। इसको देखते हुए प्रशासन ने हाई एलर्ट घोषित कर दिया है। घाघरा के जल स्तर में रविवार को एक मीटर 15 सेमी की वृद्धि दर्ज की गई। शाम छह बजे नदी 67.05 मीटर पर प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 10:26 PM (IST)
        

कागज में पूरा, धरातल पर अधूरा

देवरिया : जिले में निर्मल भारत अभियान का बुरा हाल है। शौचालयों का निर्माण धरातल पर कम कागज में अधिक हो रहा है। शासन ने जो लक्ष्य निर्धारित किया। उसमें से महज पचास फीसद भी शौचालयों का निर्माण नहीं हो सका है, जिससे यह अभियान पूरी तरह से फ्लाप नजर आ रहा है। पिछले तीन साल के आंकड़े पर नजर डाले तो शौचालय निर्माण का कुल 57017 लक्ष्य निर्धारित किया था, लेकिन कार्यदायी संस्थाओं की लापरवाही व मनरेगा की पे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 10:25 PM (IST)
        

गोर्रा की कटान से दहशत में पिड़री गांव

देवरिया : क्षेत्र में गोर्रा नदी के बढ़ते जलस्तर का स्तर का असर गांवों पर दिखने लगा है। ग्राम पिड़री के समीप गोर्रा यू टर्न लेकर गांव की तरफ खतरनाक रुख किए हुए है। करीब तीस मीटर तक गोर्रा कटान कर चुकी है। विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचकर कटान स्थल का जायजा ले रहे हैं। हालत की गंभीरता भांप उप जिलाधिकारी भगवानदीन ने भी मौके का जायजा लिया। ग्रामीणों से संयम रखने को कहा। बता दें शनिवार की देर रात नदी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 10:24 PM (IST)
        

पति समेत दस पर दहेज हत्या का मुकदमा

देवरिया: लार थाना क्षेत्र के ग्राम अमौना निवासी एक महिला के सदर रेलवे स्टेशन पर मिले शव के मामले में लार पुलिस ने पति समेत दस लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा पंजीकृत किया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। समाचार लिखे जाने तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी। भटनी थाना क्षेत्र के ग्राम घांटी निवासी सुभाष चंद्र की बहन संगीता देवी की शादी लार थाना क्षेत्र के ग्राम अमौना निवासी श... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 08:05 PM (IST)
        

युवक के खाते से निकाले 14 हजार

देवरिया: मईल थाना क्षेत्र के ग्राम मिश्रौली निवासी एक युवक के एटीएम कार्ड को बदल कर जालसाजों द्वारा 14 हजार रुपये खाते से निकाल लेने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में पीड़ित ने कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। समाचार लिखे जाने तक कार्रवाई नहीं हो सकी थी। मिश्रौली निवासी वीरेंद्र यादव का पंजाब नेशनल बैंक सलेमपुर में खाता है। उसके खाते में 11 जुलाई तक 15 हजा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 08:05 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें