Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 26,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

कब्रिस्तान की भूमि से अतिक्रमण हटाने की मांग

देवरिया : कब्रिस्तान की भूमि से अतिक्रमण हटाने को लेकर गुरुवार को ग्राम पैकौली के ग्रामीणों ने जनता दर्शन में जिलाधिकारी शरद कुमार सिंह को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव के एक व्यक्ति द्वारा कब्रिस्तान की भूमि को अपने नाम से करा लिया गया है। पत्रक में कहा है कि भूमि पर मस्जिद, कर्बला, कब्रिस्तान पहले से है। कब्रिस्तान में शव दफनाए जाते हैं। चकबंदी के समय इस भूमि को कब्रिस्तान के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:46 AM (IST)
        

दो पक्षों में भिड़ंत

देवरिया: आपसी रंजिश को लेकर गुरूवार की शाम स्टेशन रोड पर दो पक्ष आपस में भिड़ गए। घटना में विकास राय पुत्र अनिल राय निवासी भाटपाररानी को चोटें आईं। एक पक्ष ने पुलिस को तहरीर दी है। घटना का कारण दो दिन पूर्व हुआ आपसी विवाद बताया जा रहा है। इंस्पेक्टर लल्लन सिंह ने कहा कि एक पक्ष ने पहले मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया है। दूसरे पक्ष ने आज तहरीर दी है। जांच की जा रही है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:46 AM (IST)
        

संवरेजी के ग्राम प्रधान पर मुकदमा

देवरिया : खामपार थाना क्षेत्र के ग्रामसभा संवरेजी के प्रधान के खिलाफ पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर सरकार धन के हेराफेरी करने का मुकदमा दर्ज किया है। मामला 2011 का है। शिकायत के बाद जांच में अनियमितता की पुष्टि के बावजूद कार्रवाई न होने पर शिकायत कर्ता ने न्यायालय की शरण ली। वादी रामबाबू गुप्ता पुत्र यादवलाल गुप्ता की शिकायत के अनुसार गांव में सरकारी नाली पर ग्राम प्रधान द्वारा मनरेगा से खड़ंजा का ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:46 AM (IST)
        

समस्याओं को लेकर शिक्षक संघ का डीएम को ज्ञापन

देवरिया: उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के नियंत्रणाधीन विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों की समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा। ज्ञापन के जरिए संगठन मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करते हुए शीघ्र निस्तारण की मांग की। ज्ञापन में कहा गया है कि पदोन्नति के पदनाम रुपये 4600 ग्रेड पे तथा रुपये 4800 ग्रेड पे का पे बैंड... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:46 AM (IST)
        

चोरी की बाइक के साथ तीन हिरासत में

देवरिया : कोतवाली पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। कोतवाली पुलिस ने बाइक चोर गिरोह के तीन सदस्यों को चोरी की एक बाइक के साथ पकड़ा है, जिनसे बड़े खुलासे की उम्मीद जताई जा रही है। कोतवाली के अपाची दस्ते के दो सिपाही रेलवे स्टेशन परिसर में चाय पी रहे थे। उसी दौरान उनके पास एक युवक आया और उसने बताया कि यह उसकी बाइक है और कुछ दिन पूर्व चोरी हो गई थी। सिपाही सक्रिय हो गई। बाइक के साथ एक युवक को दबोच लि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:46 AM (IST)
        

द्वितीय काउंसिलिंग में भी नहीं भरी शिक्षकों की रिक्त सीटें

देवरिया: जनपद के जूनियर हाईस्कूलों में विज्ञान व गणित के सहायक अध्यापक के रिक्त पदों को भरने के लिए बुधवार व गुरुवार को दो दिन चली काउंसिलिंग में अवशेष चार सौ दो पदों के सापेक्ष 105 अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग में हिस्सा लिया। बीआरसी पर चली काउंसिलिंग में विज्ञान विषय के 199 रिक्त पदों के सापेक्ष 52 तथा गणित के 203 पदों के सापेक्ष 53 अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों की जांच की गई। मिली जानकारी के अनु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:46 AM (IST)
        

देवरिया महिला पुलिस का चल वैजंती ट्राफी पर कब्जा

देवरिया : गोरखपुर रीजनल स्पोर्ट्स स्टेडियम में जोन स्तरीय महिला व पुरुष जूडो, जिमनास्टिक एवं कुश्ती प्रतियोगिताओं में महिलाओं की टीम ने पचास अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान अर्जित कर चलवैजंती ट्राफी पर कब्जा जमाया। 38 अंक प्राप्त कर कुशीनगर की टीम दूसरे स्थान पर रही। गोरखपुर को 17 अंक प्राप्त कर तीसरे स्थान पर संतोष करना पड़ा। पुरुष वर्ग में देवरिया के एचसीपी कोलाहल यादव ने 60 केजी भार वर्ग के जूडो मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:46 AM (IST)
        

भागलपुर में कैंप लगा बांटा विद्युत कनेक्शन

देवरिया : चोरी रोकने व बिजली बिल बकाया वसूली के दबाव से बिजली विभाग के अधिकारी हलकान हैं। वहीं चोरी से बिजली जला रहे लोगों को बिना जुर्माना लगाए कनेक्शन दिए जाने के निर्देश के बावजूद मुकदमा दर्ज कराने की खबर जागरण में प्रकाशित होते ही उच्चाधिकारी गंभीर हो गए हैं। खुद ही अधीक्षण अभियंता एके सिंह तथा अधिशासी अभियंता एसके सिन्हा ने भागलपुर में कैंप लगाया और जमीनी हकीकत से रुबरू हुए। सलेमपुर उपखंड म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:16 AM (IST)
        

पूरी रात ठप रही दो फीडरों की विद्युत आपूर्ति

देवरिया : स्थानीय विद्युत सब स्टेशन के दो फीडर क्षेत्रों में तार टूट कर गिरने से मंगलवार की रात फीडर की आपूर्ति ठप रही, जिससे उपभोक्ताओं में हाहाकार मचा रहा। लोगों के मोबाइल समेत अन्य इलेक्ट्रानिक उपकरण बंद हो गए हैं। खराबी दूर करने में कर्मचारी जुटे रहे, लेकिन आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी थी। सलेमपुर को दो शिफ्ट में विद्युत आपूर्ति की जा रही है। जिसके तहत शाम सात से रात दस बजे तक व भोर में तीन से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:16 AM (IST)
        

सर्पदंश से युवक की मौत

देवरिया: मदनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम अजयपुरा निवासी रफीक मुहम्मद (27) पुत्र मुस्तफा की मंगलवार की रात सर्प दंश से मौत हो गई। परिजनों के मुताबिक रफीक को सोते समय सर्प ने डंस लिया। उसकी हालत बिगड़ने पर रात को करीब दो बजे जिला अस्पातल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:16 AM (IST)
        

अंशकालिक अनुदेशकों ने सौंपा एसडीएम सदर को ज्ञापन

देवरिया: परिषदीय पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत अंशकालिक अनुदेशकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम सदर को सौंपा। ज्ञापन के जरिए अनुदेशकों ने आठ सूत्री मांगों के शीघ्र निस्तारण की मांग की। ज्ञापन में कहा गया है कि सर्वशिक्षा अभियान के अंतर्गत समस्त अनुदेशक सौ छात्रों की संख्या वाले पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में रखे गए हैं। नियुक्ति सा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:16 AM (IST)
        

भागलपुर में लाल निशान के करीब घाघरा

देवरिया: नदियों के जलस्तर में तेजी से वृद्धि हो रही है। भागलपुर में घाघरा खतरे के निशान को छूने के लिए आतुर दिख रही है। यहां जलस्तर लाल निशान से केवल 25 सेमी नीचे है। बढ़ते जलस्तर ने तटीय लोगों की नींद उड़ा दी है। इन दिनों पहाड़ी इलाकों में भी बारिश हो रही है। जिसके चलते नदियों के जलस्तर में वृद्धि हो रही है। घाघरा समेत सभी नदियां अब उफान पर हैं। तुर्तीपार स्थित केंद्रीय जल आयोग के कार्यालय से मि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:16 AM (IST)
        

डीएम-एसपी पहुंचे ईदगाह, जानकारी ली

देवरिया : अलविदा की नमाज को लेकर प्रशासनिक अमला पूरी तरह चौकस है। ईदगाहों में नमाज के तैयारियों को लेकर अधीनस्थों को ताकीद करने के साथ ही जिलाधिकारी व एसपी ने खुद शहर दे ईदगाह पहुंच कर तैयारियों का जायजा लिया। रमजान के पाक महीने में आखिरी शुक्रवार को अलविदा की नमाज अदा की जाती है। माह भर रोजा रखने वाले अकीदतमंद इस दिन ईदगाह में पहुंच कर अलविदा की नमाज अदा करते हैं। इस दौरान ईदगाह की साफ-सफाई व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:16 AM (IST)
        

दो अध्यापक, चार आंगनबाड़ी कार्यक‌र्त्री अनुपस्थित

देवरिया : जिलाधिकारी शरद कुमार सिंह ने बुधवार को परिषदीय विद्यालयों व आंगनबाड़ी केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में दो अध्यापक व चार आंगनबाड़ी कार्यक‌र्त्री अनुपस्थित मिली। डीएम ने नाराजगी जताते हुए बीएसए और डीपीओ को कार्रवाई करने का निर्देश दिया। श्री सिंह सदर विकास खंड क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय सुबिखर में संचालित आंगनबाड़ी केंद्र पहुंचे, जहां कार्यक‌र्त्री दीपकला व सहायिका बिंदु देवी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:16 AM (IST)
        

आबकारी टीम की छापामारी में 22 कुंतल लहन नष्ट

देवरिया : बुधवार को आबकारी इंस्पेक्टर कमल कुमार शुक्ल के नेतृत्व में आबकारी व पुलिस की संयुक्त टीम ने लार के तीन तथा मईल थाना क्षेत्र के दो ईट भट्ठों पर छापामारी की। इस दौरान सात महिलाएं शराब बनाते पकड़ी गईं। 150 लीटर कच्ची शराब बरामद हुई जबकि 22 सौ लीटर लहन नष्ट किया गया। आबकारी व लार पुलिस ने संयुक्त रूप से लार के तीन ईट-भट्ठा पर छापामारी की। इस दौरान भारी मात्रा में कच्ची शराब व लहन मिला। टीम ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:16 AM (IST)
        

फर्जी विद्यालय बंद कराने को लेकर धरना-प्रदर्शन

देवरिया : नगर के जहाजघाट पर चल रहे अवैध विद्यालय को बंद कराने व सार्वजनिक भूमि से अवैध कब्जा हटाने की मांग को लेकर हियुवा के बैनर तले लोगों ने बुधवार को नगर में प्रदर्शन कर तहसील परिसर में धरना दिया। अंत में उपजिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार को प्रतिवेदन सौंप कर कार्रवाई की मांग की। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार हियुवा के नगर अध्यक्ष जितेंद्र कुमार भारत के नेतृत्व में करीब तीन दर्जन लोग सुबह 11 ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:16 AM (IST)
        

पुलिस के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग

देवरिया: पुलिसिया उत्पीड़न के खिलाफ बुधवार को भटनी में नागरिक उग्र हो गए और सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किए। साथ ही भटनी पुल पर बिहार को जाने वाली सड़कों को एक घंटे तक जाम रखा। अपर पुलिस अधीक्षक के जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने के आश्वासन के बाद लोग माने और जाम समाप्त हुआ। इस दौरान राहगीरों व यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत जिला पंचायत सदस्य कमलेश यादव के नेतृत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:16 AM (IST)
        

खैराट में मजदूर का शव पहुंचते ही मचा कोहराम

देवरिया : खामपार थाना क्षेत्र के खैराट गांव में राजस्थान से मजदूर का शव पहुंचते ही परिजनों के चीत्कार से समूचा माहौल गमगीन हो गया। (20) वर्षीय यह मजदूर दो माह पूर्व कमाने के लिए गया था। शव का पोस्टमार्टम न कराए जाने से आक्रोशित ग्रामीणों ने साथ आए लोगों से विरोध भी जताया। ग्रामीण मृतक के परिजनों को कम से कम पांच लाख रुपये आर्थिक मदद की मांग कर रहे थे। हमारे घांटी प्रतिनिधि के अनुसार बब्लू पुत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:16 AM (IST)
        

एसपी से मिला ऐपवा प्रतिनिधि मंडल, सौंपा पत्रक

देवरिया : नगर के विभिन्न चौराहों, स्कूलों व संस्थानों के समक्ष अराजकतत्वों के जमावड़े के खिलाफ अखिल भारतीय प्रगतिशील महिला एसोसिएशन (ऐपवा) का एक प्रतिनिधि मंडल सविता यादव के नेतृत्व में बुधवार को पुलिस अधीक्षक डा. एस चनप्पा से मिला और पत्रक सौंपा। पुलिस अधीक्षक को सौंपे पत्रक में कहा गया है कि नगर के विभिन्न चौराहों, बालिका विद्यालयों व संस्थानों के अलावा नगर के तहसील गेट पर अराजकतत्वों के जमावड़े... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:16 AM (IST)
        

निरीक्षण में बंद मिला आयुर्वेदिक अस्पताल

देवरिया: पथरदेवा क्षेत्र के ग्राम मछैला स्थित आयुर्वेदिक चिकित्सालय का बुधवार को जिला मुख्यालय से आई तीन सदस्यीय टीम ने औचक निरीक्षण किया। लगभग सुबह ग्यारह बजे पहुंची टीम को निरीक्षण के दौरान अस्पताल बंद मिला। टीम को देखकर आसपास के ग्रामीण एकत्र हो गए। टीम के सदस्यों ने जब ग्रामीणों से अस्पताल बंद होने का कारण पूछा तो ग्रामीणों ने बताया कि अस्पताल प्राय: बंद रहता है। कभी कोई कर्मचारी या चिकित्सक ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:16 AM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें