Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 21,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

सवारी भरने को लेकर टेंपो चालकों में मारपीट

देवरिया : थाना क्षेत्र के ग्राम साहोपार के समीप भटनी-भरथुआ मार्ग पर सवारी भरने के विवाद को लेकर टेंपो चालकों ने मारपीट हुई। इस दौरान बीस मिनट तक मुख्य मार्ग जाम रहा। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर लोगों को शांत कराया और एक को हिरासत में ले लिया। समाचार लिखे जाने तक मुकदमे की कार्रवाई नहीं हो सकी थी। खुखुंदू थाना क्षेत्र के ग्राम मुजुरी निवासी मेन यादव टेंपो चालक है। गुरुवार को वह ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:47 PM (IST)
        

किशोरी के साथ दुष्कर्म का प्रयास

देवरिया : थाना क्षेत्र के एक गांव में शौच करने गई किशोरी के साथ अरहर के खेत में गांव के ही एक युवक द्वारा दुष्कर्म के प्रयास का मामला प्रकाश में आया है। विरोध पर आरोपी ने किशोरी की पिटाई भी की। पीड़िता ने पुलिस को तहरीर दी है। हालांकि थानाध्यक्ष घटना से अनभिज्ञता जता रहे हैं। गांव की एक किशोरी गुरुवार को दोपहर में शौच करने के लिए अरहर के खेत की तरफ गई थी। उसी दौरान एक युवक ने उसे पकड़ लिया और दुष्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:47 PM (IST)
        

150 गरीबों को कंबल,बाकी को आश्वासन

देवरिया : तहसील परिसर में प्रशासन द्वारा कंबल वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान क्षेत्र से आए 150 गरीबों के बीच कंबल वितरण किया गया। साथ ही क्षेत्र के अन्य गरीबों के बीच भी जल्द ही कंबल वितरण करने का तहसील प्रशासन आश्वासन दे रहा है। समारोह को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय विधायक मनबोध प्रसाद ने कहा कि मानव सेवा ही सबसे बड़ा धर्म है। भीषण ठंड से बचाने के लिए प्रदेश सरकार हर जरूरत मंद को कंबल म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:46 PM (IST)
        

आखिर कब होगा इस दुर्दशा का अंत

देवरिया : बरहज क्षेत्र के लोगों की आवागमन संबंधी दिक्कतों का अंत नहीं दिख रहा है। जर्जर सड़कों का खामियाजा जनता को भुगतना पड़ा है। बरहज-देवरिया मार्ग पर हरनाडीह चौराहे पर ट्रक फंसने से एक बार फिर आवागमन बाधित हुआ। लोगों की अपने गंतव्य तक पहुंचने में अधिक दूरी तय करनी पड़ी। रोज हो रही अवाम की सांसत से अफसर बेपरवाह हैं। बरहज विधान सभा क्षेत्र की पहचान बनी खस्ताहाल सड़कें अब रुलाने लगी हैं। गड्ढे व धूल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:44 PM (IST)
        

मानस प्रवचन से आत्मा की शुद्धि

देवरिया: उप जिलाधिकारी सदर अजय कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि मानस प्रचवन का आयोजन करना पुण्य कार्य है। मानस प्रवचन से आत्मा की शुद्धि होती है। रामकथा का रसपान कराने से जनमानस में संस्कार का सृजन होता है। श्री श्रीवास्तव गुरुवार को मझगांवा स्थित गंगा प्रसाद इंटर कालेज के प्रांगण में पांच दिवसीय रामकथा के शुभारंभ पर बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। विशिष्ट अतिथि लेखाधिकारी राजीव कुमार गौड़ ने कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:43 PM (IST)
        

शैक्षिक माहौल खराब करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई : सीडीओ

देवरिया : मुख्य विकास अधिकारी कै.आलोक शेखर तिवारी ने बेसिक शिक्षाधिकारी कार्यालय में गुरुवार को कस्तूरबा विद्यालय के वार्डेन व शिक्षकों की जमकर क्लास ली। समस्याओं को जहां गंभीरता पूर्वक सुनते हुए निस्तारण का भरोसा दिलाया वहीं पठन-पाठन का माहौल खराब करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी। कै.तिवारी ने कहा कि कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है। इसमें ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:42 PM (IST)
        

क्रिसमस से पूर्व जेल में हुए विभिन्न कार्यक्रम

देवरिया : क्रिसमस त्योहार को लेकर शहर के जीवन मार्ग सोफिया कान्वेंट स्कूल के बच्चों ने गुरुवार को जिला कारागार में बंदियों के समक्ष प्रभू ईशू से संबंधित आकर्षक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। महिला बंदियों के बच्चों को टाफी व बिस्कुट दिया। इस दौरान मिष्ठान वितरित किया गया। जीवन मार्ग सोफिया कांवेंट स्कूल की प्रधानाचार्य रमोना, अर्शिया रहमान, सीमा पांडेय, मुस्तिका सिद्दीकी विद्यालय के बच्चों के साथ जिला क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:41 PM (IST)
        

पोलियो ड्राप पिलाने से खफा पिता ने दी जान

देवरिया : इच्छा के विपरीत डेढ़ माह के पुत्र को पोलियो ड्राप पिलाने पर पत्‍‌नी से खफा चौबीस वर्षीय युवक ने जहर खाकर अपनी जान दे दी। घटना रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के ग्राम शाहपुर बेलवां की है। परिजनों से मिली जानकारी के मुताबिक सदर कोतवाली क्षेत्र के भीमपुर गांव निवासी शकीना का निकाह करीब एक वर्ष पहले रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के शाहपुर बेलवां गांव निवासी सलीम (24) पुत्र तजमुल के संग पढ़ा गया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:41 PM (IST)
        

दलालों के गुर्गो का अस्पताल परिसर में नंगा नाच

देवरिया : सदर अस्पताल में व्याप्त भ्रष्टाचार के विरोध में धरने पर बैठे छात्रों पर गुरुवार की शाम दलालों के गुर्गो ने पुलिस की मौजूदगी में हमला बोल दिया। धरनास्थल से लेकर इमरजेंसी अस्पताल तक जमकर मारपीट हुई। एक छात्र को गंभीर चोटें भी आई। सनसनीखेज घटना के बाद जहां छात्रों में उबाल है, वहीं उनकी जायज मांगों का समर्थन करते ऐपवा ने भी स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन के खिलाफ ताल ठोंक दी है। जिम्मेद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:40 PM (IST)
        

जिला स्तरीय अधिकारियों ने लिए दो-दो गांव गोद

देवरिया : शासन के निर्देश पर जिले के कुपोषित बच्चों वाले दो-दो गांवों को जिला स्तरीय अधिकारियों ने गोद लिया है, जबकि जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी ने पहले ही दो-दो गांव गोद ले चुके हैं। जिला स्तरीय अधिकारी प्रतिमाह गांवों का भ्रमण कर अपनी निरीक्षण आख्या जिला कार्यक्रम कार्यालय को प्रस्तुत करेंगे। जिलाधिकारी शरद कुमार सिंह ने जिला स्तरीय 34 अधिकारियों को दो-दो गांव गोद लेने के लिए निर्देश दिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:37 PM (IST)
        

बच्चों की रंगारंग प्रस्तुति ने मनमोहा

देवरिया : नगर के राघवनगर स्थित किड्जी स्कालर्स स्कूल का चौथा वार्षिकोत्सव समारोह धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन से हुई। मुख्य अतिथि जिलाधिकारी शरद कुमार सिंह रहे। उन्होंने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस दौरान बच्चों द्वारा प्रस्तुत कृष्णलीला ने दर्शकों का मनमोह लिया। कक्षा एक से आठ तक के बच्चों द्वारा अनेक रंगारंग कार्यक्रम पेश किए गए। कार्यक्रम के दौरान विद्याल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:37 PM (IST)
        

सत्संग व स्वाध्याय से बदला है विचार

देवरिया : गायत्री शक्ति पीठ के तत्वावधान में राजकीय इंटर कालेज प्रांगण में चल रहे गायत्री महायज्ञ में गुरुवार को शांतिकुंज हरिद्वार से पधारे श्याम बिहारी दुबे ने कहा कि विश्व की संपूर्ण समस्याओं का जड़ विचार है। एक विचार राम का तो दूसरा रावण का। एक विचार कृष्ण तो दूसरा कंस का। वैसे ही एक विचार गायत्री तो दूसरा भौतिकवाद का। सत्संग व स्वाध्याय विचार को बदलता है। मनुष्य ने सबकुछ सीख लिया, लेकिन जिंदगी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:35 PM (IST)
        

सड़क निर्माण को लेकर डीएम को ज्ञापन

देवरिया : देवरिया-पकड़ी बाजार सड़क निर्माण को लेकर भाजपा खोराराम मंडल अध्यक्ष राजन यादव के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल जिलाधिकारी से मिला और ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि सड़क जर्जर हो गई है। लक्ष्मीपुर, कतरारी सिंगही, मझगांवा हरैया आदि जगहों पर सड़क गढ्डे में तब्दील हो गई है, जिससे आए दिन नागरिक, छात्र-छात्राएं एवं मरीज गिरकर घायल हो जाते हैं। कई बार आग्रह के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:35 PM (IST)
        

आज सलेमपुर में होंगे शिवपाल सिंह यादव

देवरिया : प्रदेश सरकार के लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव शुक्रवार को सलेमपुर के जमुआ नंबर दो में होंगे। वह सपा विधायक गजाला लारी के यहां आयोजित एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे और आधे घंटे तक समय गुजारने के बाद वह पुन: दूसरे कार्यक्रम के लिए रवाना होंगे। इसकी तैयारी जोरो पर हैं। रामपुर कारखाना विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी की विधायक गजाला लारी के यहां 19 दिसंबर को समारोह आयोजित है। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:35 PM (IST)
        

सड़क निर्माण को लेकर डीएम को ज्ञापन

देवरिया : देवरिया-पकड़ी बाजार सड़क निर्माण को लेकर भाजपा खोराराम मंडल अध्यक्ष राजन यादव के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल जिलाधिकारी से मिला और ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि सड़क जर्जर हो गई है। लक्ष्मीपुर, कतरारी सिंगही, मझगांवा हरैया आदि जगहों पर सड़क गढ्डे में तब्दील हो गई है, जिससे आए दिन नागरिक, छात्र-छात्राएं एवं मरीज गिरकर घायल हो जाते हैं। कई बार आग्रह के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:32 PM (IST)
        

टेंपो चालकों ने किया प्रदर्शन, मुख्य मार्ग जाम

देवरिया : सलेमपुर को जिला बनाने की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन का गुरुवार को टेंपो चालकों ने समर्थन किया। चालकों ने प्रदर्शन के बाद ओवरब्रिज पर जाम लगा दिया। इससे वाहनों का लंबा काफिला खड़ा हो गया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने उन्हें समझा-बुझाकर शांत कराया। सलेमपुर को जिला बनाने की मांग को लेकर जेपी मद्धेशिया के नेतृत्व में गांधी चौक पर क्रमिक अनशन चल रहा है। गुरुवार को जेपी के आंदोलन के समर्थन में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:31 PM (IST)
        

खाते से जालसाजों ने कर दी 55 हजार की खरीदारी

देवरिया : थाना क्षेत्र के चांदपार निवासी एक व्यक्ति के खाते से 55 हजार रुपये की खरीदारी हो जाने का मामला प्रकाश में आया है। इसकी जानकारी होने पर उस व्यक्ति ने अपने खाते पर रोक लगवा दिया है। साथ ही जांच कराने की मांग की है। उसके खाते से उत्तर प्रदेश के अलावा विभिन्न प्रांतों में भी खरीदारी हुई है। चांदपार निवासी लक्ष्मण पटेल का भारतीय स्टेट बैंक शाखा में खाता है। वह गुहाटी में रहकर नौकरी करता है।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:30 PM (IST)
        

भाई समेत चार के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा

देवरिया : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम भार्गव कोड़रा में एक दिन पूर्व कद्दू की लता हटाने के विवाद में हुई अधेड़ की मौत के मामले में पुलिस ने मृतक के भाई समेत चार लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा पंजीकृत किया है। इसमें पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि फरार चल रहे अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। बता दें कि एक दिन पूर्व गांव के रामजीत राजभर छत पर गए कद्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:29 PM (IST)
        

मरीजों के इलाज में क्षम्य नहीं होगी लापरवाही

देवरिया : मरीजों का समय से इलाज व शासन की योजनाओं का शत-प्रतिशत क्रियान्वयन प्रथम प्राथमिकता होगी। इसमें लापरवाही करने वालों के विरुद्ध सख्ती से निपटा जाएगा। यह बातें जिला अस्पताल के नवागत मुख्य चिकित्साधीक्षक डा.पूर्णमासी कन्नौजिया ने कही। वह गुरुवार को कार्यभार ग्रहण करने के बाद जागरण से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने बताया कि सभी चिकित्सकों को निर्देश दिया गया है कि वे समय से ओपीडी में उपस्थित हो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:28 PM (IST)
        

आतंकी हमले के खिलाफ छात्रों ने निकाला मौन जुलूस

देवरिया : पाकिस्तान के आर्मी स्कूल में हुए आतंकी हमले के खिलाफ छात्रों का गुस्सा अभी ठंडा नहीं हुआ है। गुरुवार को जीएम एकेडमी के छात्रों द्वारा सलेमपुर उपनगर में मौन जुलूस निकाला गया। हर बच्चे के चेहरे पर घटना को लेकर क्रोध के भाव थे। विद्यालय परिसर में शोकसभा को संबोधित करते हुए प्रधानाचार्य संभावना मिश्रा ने कहा कि मानवता को शर्मसार करने वाले इस जघन्य कृत्य की जितनी भी निंदा की जाए, कम है। नि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:28 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें