« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

कुश्ती प्रतियोगिता में पहलवानों ने दिखाया दमखम

देवरिया: क्षेत्र के ग्राम भटोली बुजुर्ग स्थित कन्या जूनियर हाईस्कूल के प्रांगण में रक्षाबंधन पर्व पर ग्रामसभा द्वारा आयोजित परंपरागत कुश्ती प्रतियोगिता में राष्ट्रीय स्तर के पहलवानों को छतरी पहलवानो ने चुनौती दी। प्रतियोगिता में कुल 50 जोड़ी कुश्ती में दर्जनभर पहलवानों ने दमखम दिखाया। प्रतियोगिता को संबोधित करते हुए बतौर मुख्य अतिथि सदर विधायक जन्मेजय ¨सह ने कहा कि यह खेल आज भी प्रासंगिक है। भीड़ ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:58 PM (IST)
        

मद्धेशिया समाज की मजूबती पर जोर

देवरिया: मद्धेशिया समाज के लोगों ने शनिवार को बाबा गयादास इंटर कालेज के समीप स्थित बेचू साह के पोखरे पर श्रावणी पूजा का आयोजन किया। पूजा के उपरांत संगठन और समाज की समस्याओं पर चर्चा हुई। नगर अध्यक्ष भोला मद्धेशिया ने कहा कि मद्धेशिया समाज लंबे अर्से से श्रावणी पूजा करता आया है। सावन में इस पूजा का विशेष महत्व है। संगठन पर चर्चा करते हुए कहा कि हमारी एकजुट नहीं हो पा रहे हैं, जिससे संगठन कमजोर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:57 PM (IST)
        

हत्या के प्रयास समेत कई गंभीर आरोपों में तीन सौ पर मुकदमा

देवरिया : महुआडीह चौकी फूंके जाने के मामले में रामपुर कारखाना थानाध्यक्ष अशोक यादव की तहरीर पर शनिवार को पुलिस ने 37 नामजद आरोपियों समेत तीन सौ लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास समेत कई गंभीर आरोपों में अभियोग पंजीकृत किया है। आरोपियों में से 15 लोग पुलिस की गिरफ्त में हैं। थानाध्यक्ष की तहरीर में आरोप है कि विनय दूबे की मौत के बाद लाठी, डंडे, बल्लम, फरसा आदि से लैश भीड़ महुआडीह चौकी पर पहुंची। वहां म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:56 PM (IST)
        

पुलिसिया तांडव से ग्रामीणों का पलायन

देवरिया : महुआडीह चौकी में आगजनी के बाद पुलिस ने वह रौद्र रूप धारण किया, जिसे देख ग्रामीणों के होश फाख्ता हो गए। बर्बरता का चोला ओढ़े पुलिस के जवान ग्रामीणों पर काल बनकर टूटे। उनकी लाठियों ने न सिर्फ निरीह महिलाओं बल्कि बच्चों को भी नहीं बख्शा। रात के अंधेरे में घरों के दरवाजे तोड़कर ग्रामीणों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। पूरी रात चले पुलिस के नंगे नाच से ग्रामीण इस कदर दहशतजदा हुए कि उन्होंने गांव स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:56 PM (IST)
        

शिकायत पर कोटेदार निलंबित

देवरिया : गरीबों के खाद्यान्न वितरण में धांधली करना कोटेदार को महंगा पड़ा। ग्रामीणों की शिकायत पर जिलाधिकारी ने दो सदस्यीय टीम से जांच कराई तो अनियमितता की पुष्टि हुई, जिसके आधार पर एसडीएम ने कोटेदार की दुकान निलंबित कर दिया। इसके बाद ग्रामीण कोटेदार को हटाने के लिए लामबंद होकर अडिग हो गए। विकास खंड तरकुलवा क्षेत्र के ग्राम पचरुखिया के कोटेदार चंद्रभान यादव के दुकान की जांच करने के लिए जिला पूर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:10 PM (IST)
        

कबड्डी में दिखाया दम

देवरिया : क्षेत्र के ग्राम बेलकुंडा में दो दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें एक दर्जन टीमों ने भाग लिया। मैच का शुभारंभ मुख्य अतिथि नगर पंचायत अध्यक्ष छट्ठेलाल निगम ने फीता काट व खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। प्रतियोगिता में ठाकुरपुर की टीम ने सिरजम को दो अंक, वर्दगोनियां ने विरवां को दो, जंगल कटाई ने नरायनपुर को 3, करमेल ने ¨सहपुर को 21, बेलकुंडा ने चौरिया को 18 अंक से हर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:10 PM (IST)
        

डीएम ने कुपोषित बच्चों का जाना हाल

देवरिया : जिलाधिकारी अनिता श्रीवास्तव ने शुक्रवार को कुपोषित गांव सिरजम में चौपाल लगाकर बच्चों के स्वास्थ्य की पड़ताल की। साथ ही संबंधित अधिकारियों को कुपोषण को दूर करने के लिए आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया। बैतालपुर विकास खंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत सिरजम को डीएम गोद ली हैं। उन्होंने यहां चौपाल लगाकर शून्य से 5 वर्ष के बच्चों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने अपने सामने द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:10 PM (IST)
        

कुपोषण से बचाव की दी गई जानकारी

देवरिया: मुख्य विकास अधिकारी द्वारा गोद लिए गए क्षेत्र के ग्राम नैपुर में शुक्रवार को जिला विकास अधिकारी मंशाराम यादव ने चौपाल लगाई। इस दौरान बच्चों का वजन हुआ, जिसमें कई बच्चे कम वजन के पाए गए, जिस पर श्री यादव ने आंगनबाड़ी और आशा कार्यकर्ता को फटकार लगाई। ग्रामीणों को कुपोषण से बचाव की भी जानकारी दी गई। श्री यादव ने कहा कि व्यक्ति के लिए स्वास्थ्य से बड़ा कोई धन नहीं है। हमे अपने खान-पान और दिन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:10 PM (IST)
        

राशन कार्ड को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

देवरिया: बैतालपुर विकास खंड क्षेत्र के ग्राम पहाड़पुर न्याय पंचायत सोहसा के ग्रामीणों ने प्रभाकर राय के नेतृत्व में अंत्योदय सूची से नाम काटने को लेकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर धरना दिया और ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों का कहना था कि पहाड़पुर में कई लोगों का नाम अंत्योदय सूची में दर्ज था। एक सप्ताह पूर्व अकारण नाम काट अन्य लोगों का दर्ज कर दिया गया है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि ग्राम पंचायत विकास ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:50 PM (IST)
        

सामाजिक व आर्थिक सुरक्षा केंद्र सरकार की प्रतिबद्धता

देवरिया : केंद्र सरकार नागरिकों के सामाजिक व आर्थिक रूप से सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, जीवन ज्योति बीमा योजना एवं अटल पेंशन योजना का शुभारंभ किया है। यह योजनाएं सामाजिक सुरक्षा के लिए बेहतर साबित हो रही हैं और देश का आर्थिक ढाचा भी मजबूत हो रहा है।उक्त बातें भारत सरकार के सुक्ष्म एवं लघु उद्योग मंत्री कलराज मिश्र ने शुक्रवा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:48 PM (IST)
        

मनमाफिक नियुक्ति के लिए कानून में संशोधन अनुचित

देवरिया : अधिवक्ताओं की बैठक शुक्रवार को दीवानी न्यायालय परिसर में पूर्व अध्यक्ष सुभाष चंद्र राव की अध्यक्षता में हुई। इसमें सरकार द्वारा मनमाफिक नियुक्ति के लिए कानून में संशोधन को अनुचित करार दिया गया। बैठक को संबोधित करते हुए श्री राव ने कहा कि कानून में संशोधन जनमानस के भले के लिए होना चाहिए न कि पसंदीदा व्यक्ति को अपने माफिक बोलने व कार्य करने के नियुक्ति के लिए होना चाहिए। उन्होंने कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:48 PM (IST)
        

एडीओ पंचायत व सचिवों के वेतन पर रोक

देवरिया : राज्य वित्त एवं तेरहवें वित्त आयोग के धनराशि का उपभोग प्रमाण पत्र न देने पर जिला पंचायत राज अधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी के निर्देश पर सहायक विकास अधिकारी पंचायत और सभी सचिवों का अगस्त माह का वेतन आहरण पर रोक लगा दिया है। इसको लेकर विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। जिले की 1017 ग्राम पंचायतों को वर्ष 2014-15 में राज्य वित्त आयोग और तेरहवें वित्त आयोग की धनराशि दी गई है। पंचायती राज विभाग ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:47 PM (IST)
        

चार करोड़ से होगा मंदिर का कायाकल्प

देवरिया : क्षेत्र के लोगों के लिए खुशखबरी है। पौराणिक तीर्थस्थली महाकालेश्वर के उपज्योर्ति¨लग के रूप में विख्यात बाबा दुग्धेश्वरनाथ मंदिर का कायाकल्प चार करोड़ की लागत से होगा। मंदिर के जीर्णोद्वार के लिए क्षेत्रीय विधायक अखिलेश प्रताप ¨सह ने पूजन-अर्चन किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री ¨सह ने कहा कि मंदिर का कायाकल्प हो जाने से मंदिर में दर्शन करने वालें भक्तों को अब परेशानी नहीं होगी। उन्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:47 PM (IST)
        

केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ भासपा का प्रदर्शन

देवरिया : भारतीय सर्वजन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक निषाद के निर्देश पर पार्टी के जिलाध्यक्ष रामवृक्ष राव के नेतृत्व में शुक्रवार को कार्यकर्ताओं ने केंद्र की भाजपा व प्रदेश में सपा सरकार की दमनकारी नीतियों के खिलाफ टाउन हाल परिसर से कलेक्ट्रेट परिसर तक विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद राष्ट्रपति को संबोधित 12 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया। ज्ञापन में 17 जातियों को अनुसूचित ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:46 PM (IST)
        

अधिकारियों को मिली पंचायत चुनाव की जिम्मेदारी

देवरिया : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर जिलाधिकारी अनिता श्रीवास्तव ने शुक्रवार को पंचायत चुनाव की व्यवस्था के लिए प्रभारी और सहायक प्रभारी अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपते हुए सूची जारी की है। साथ ही इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न बरतने की चेतावनी भी दी गई है। डीएम ने बताया कि प्रेक्षक व्यवस्था मुख्य विकास अधिकारी कै.आलोक शेखर तिवारी, कानून व्यवस्था अपर जिलाधिकारी प्रशासन वीक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:45 PM (IST)
        

शहीद स्थली मलवाबार का होगा कायाकल्प

देवरिया: क्षेत्र के मलवाबार स्थित शहीद स्थली स्मारक पर शुक्रवार को शहीदों की याद में मेला व दंगल का आयोजन किया गया। दंगल में कई जनपदों के पहलवानों ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम को संबोधित करते मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री व देवरिया सदर सांसद कलराज मिश्र ने कहा कि शहीदों की कुर्बानी के कारण ही आज हम आजादी की सांस ले रहे हैं। उन्होंने शहीद स्थली के चारों तरफ इंटर ला¨कग कराने की घोषणा की। विशिष्ट अतिथि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:45 PM (IST)
        

निरीक्षण में शिक्षक मिले अनुपस्थित, कटा वेतन

देवरिया : परिषदीय विद्यालयों में पठन-पाठन को सु²ढ़ बनाने के लिए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार मिश्र ने शुक्रवार को खंड शिक्षा अधिकारी व जिला समन्वयकों की टीम गठित कर विद्यालयों का औचक निरीक्षण कराया, जिसमें 15 अध्यापक बिना सूचना के अनुपस्थित मिले तथा 4 अध्यापकों का अवकाश रजिस्टर में दर्ज नहीं मिला। बीएसए ने वेतन कटौती तथा चार शिक्षकों से स्पष्टीकरण तलब किया है। निरीक्षण में भागलपुर के पूम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:44 PM (IST)
        

डिजीटल हस्ताक्षर शीघ्र पूर्ण करा लें अधिकारी : सीडीओ

देवरिया : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2015 को लेकर शुक्रवार को विकास भवन के गांधी सभागार में नोडल अधिकारियों की बैठक हुई। मुख्य विकास अधिकारी कै.आलोक शेखर तिवारी ने डिलीटल हस्ताक्षर पूर्ण न कराने वाले अधिकारियों को शीघ्र पूर्ण कराने का निर्देश दिया। सीडीओ ने कहा कि अधिकांश अधिकारी डिजीटल हस्ताक्षर पूर्ण कर लिए हैं। शेष अधिकारी शीघ्र पूर्ण कर लें वरना उनके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है। विभागों को दो द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:41 PM (IST)
        

मेंहदी व राखी प्रतियोगिता में दिखाई प्रतिभा

देवरिया: नगर स्थित विद्यालयों में शुक्रवार को राखी और मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। साथ ही छात्राओं ने छात्रों के कलाई पर राखी बांधी और एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया। सेंट मेरी कांवेंट स्कूल में बच्चों ने एक दिन पूर्व ही रक्षा बंधन मनाया। छात्राओं ने छात्रों की कलाई पर राखी बांध कर मिठाई खिलाई। इस दौरान प्रबंधक जयगो¨वद कुशवाहा, सुनील दीक्षित, यशोदानंद पांडेय, उदय ¨सह, सुनील... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:40 PM (IST)
        

पिकअप व मोटर साइकिल भिड़ंत में युवक की मौत, चार घायल

देवरिया : गौरीबाजार थाना क्षेत्र स्थित बैतालपुर आयल डिपो के समीप शुक्रवार की शाम तेज रफ्तार पिकअप से जोरदार भिड़ंत में मोटर साइकिल सवार एक युवक की जहां मौके पर मौत हो गई, वहीं चार लोग घायल हो गए। मृतक की पहचान थाना क्षेत्र के भटौली खुर्द निवासी फेकू यादव 30 पुत्र बेचू के रूप में हुई। हादसे में गंभीर रूप से घायल दो युवकों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक तेज रफ्तार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:39 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें