« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

धरना 115वें दिन जारी

देवरिया : चिरैया ढाला भूमिगत मार्ग बनाओ संघर्ष समिति का धरना 115वें दिन बुधवार को भी जारी रहा। विजय जुआठा ने कहा कि भाजपा के स्थानीय नेता सदर सांसद व कैबिनेट मंत्री कलराज मिश्र को भूमिगत मार्ग और जनसमस्याओं को सही ढंग से अवगत नहीं करा रहे हैं, जिससे केंद्र सरकार की छवि खराब हो रही है। हाजी इकबाल अहमद अंसारी ने कहा कि भूमिगत मार्ग जैसी जनसमस्याएं पूरे देश में हैं। इसे हल करने की जरूरत है। इस दौर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:35 PM (IST)
        

मईल में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, दो की मौत

देवरिया : मईल थाना क्षेत्र के ग्राम पिपरा मिश्र स्थित मिनी फैक्ट्री में बुधवार की सुबह पटाखा बनाते समय विस्फोट हो गया, जिससे दो लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। एक महिला को हल्की चोट आई है। मकान ध्वस्त होकर मलबे में तब्दील होने के चलते शव निकालने में दो घंटे से अधिक का समय लग गया। पुलिस व प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए लोगों ने जमकर हंगामा किया और सीओ बरहज से धक्का मुक्की की। एसडीएम व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:34 PM (IST)
        

शिक्षक संघ की मांग पर पति-पत्नी दोनों को मिलेगा एचआरए

देवरिया : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक बुधवार को शिक्षक भवन पर हुई, जिसमें संगठन की मांग पर पति-पत्नी दोनों को मकान किराया भत्ता दिए जाने पर हर्ष व्यक्त किया गया। जिलाध्यक्ष शैलेंद्र कुमार ¨सह ने कहा कि जिला कार्यकारिणी की पिछली बैठक में प्रदेश अध्यक्ष लल्लन मिश्र को पत्र लिखकर पति-पत्नी दोनों को किराया भत्ता अनुमन्य किए जाने के लिए आवश्यक कदम उठाने की मांग की गई थी। उन्होंने बताय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:19 PM (IST)
        

विस्फोटों के ढेर से उठे सवाल, मौतों का गुनहगार कौन?

देवरिया : पटाखा फैक्ट्री में भयानक विस्फोट से एक साथ दो लोगों की मौत हो गई। खून से सना घटनास्थल और वहां पसरा मलबा हादसे के पीछे पुलिस व प्रशासनिक लापरवाही की कहानी चीख-चीख कर बयां कर रहा है? यक्ष प्रश्न यह है कि वारदात के असल गुनहगार आखिर कौन हैं? क्या उनके चहेरे बेनकाब होंगे? पुलिस व प्रशासनिक कार्यप्रणाली की पोल परत दर परत खोलने वाली इस घटना के दोषियों को क्या सजा मिलेगी? या एक बार फिर कलम के ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:18 PM (IST)
        

लाश पड़ी रही और फटते रहे पटाखे

देवरिया : पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट इस कदर रहा कि चार किलोमीटर की परिधि में लोगों का कलेजा कांप उठा। सुभाष का मकान मलबे में तब्दील हो गया। लोग तेजी से मलबे की तरफ भागे, लेकिन लगातार विस्फोट से लोगों के कदम लगभग दो सौ मीटर दूरी पर ही ठहर गए। कोई चाह कर भी सुभाष के खेत में पड़े शव को ढंकने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था। कुछ देर बाद एक युवक तेजी से गया और शव को एक कपड़े से ढंक वापस आ गया। गांव के रा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:15 PM (IST)
        

25 हजार में मामला रफा-दफा, युवक बना दूल्हा

देवरिया : अब तो थानों में आबरू का सौदा होने लगा है। भाभी से अवैध संबंध रखने के मामले में हिरासत में लिए गए युवक को पुलिस ने पंचायत के बाद छोड़ दिया। 25 हजार रुपये महिला को उसके बैंक के खाते में जमा करने के बाद मामले में सुलह हो सका। देर शाम युवक बरात लेकर निकला। भटनी थाना क्षेत्र के एक गांव की महिला ने मंगलवार को पुलिस को तहरीर दी थी, जिसमें कहा है कि उसके देवर से अवैध संबंध हैं और वह बुधवार को द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:14 PM (IST)
        

पुरानी रंजिश में मारपीट, तीन सगे भाई घायल

देवरिया : उपनगर के आर्य चौक निवासी हृदयानंद गुप्ता के लड़के व्यवसाय करते हैं। उनमें से एक व्यवसाय के सिलसिले में मैरवा जा रहा था। उपनगर के ही एक दुकानदार से पुरानी रंजिश को लेकर कहासुनी होने लगी। इसके बाद मामला बिगड़ गया और उमाशंकर गुप्ता 24 पुत्र हृदयानंद गुप्ता की कुछ लोगों ने पिटाई कर दी। सूचना मिलने पर उसके जुड़वा भाई कृपाशंकर 22 व प्रेम शंकर 22 मौके पर पहुंचे। उनकी भी हमलावरों ने पिटाई कर दी। आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:13 PM (IST)
        

सामूहिक दुष्कर्म के मुख्य आरोपी को पुलिस ने भेजा जेल

देवरिया : स्थानीय थाना क्षेत्र के एक गांव से पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी को क्षेत्र के पकड़ी बाबू तिराहा से गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भेज दिया। चार दिन पूर्व गांव की ही किशोरी देवरिया रोडवेज परिसर में मिली थी, जिसके हाथ, पैर बंधे थे। किशोरी ने महिला थाना देवरिया को अपने साथ की गई ज्यादती बयां की, तो पुलिस हरकत में आई और आरोपी व उसकी मां के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन में जुट गई। पुलिस एक ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:12 PM (IST)
        

परदेशी युवक का शव देख सकते में परिजन

देवरिया : जीविकोपार्जन के दौरान रहस्यमय हालात में गुजरात प्रांत में दम तोड़ने वाले एक युवक के परिजन उसका शव देख सकते में हैं। श्मशान घाट पर शव पुलिस के सिपुर्द करने वाले मृतक के परिजनों ने अनहोनी की आशंका जता रहे हैं। उनकी मांग पर शव कब्जे में लेकर बुधवार को बरहज पुलिस ने अंत्य परीक्षण कराया। आशंका जताई जा रही है कि युवक की हत्या की गई है। खुखुंदू थाना क्षेत्र के बैरौना गांव निवासी राजन बारी पु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:10 PM (IST)
        

छत से गिरकर महिला घायल

देवरिया : खामपार थाना क्षेत्र के बखरी बाजार में प्रेमलता पांडेय 30 पत्नी धनंजय पांडेय छत पर कपड़ा फैलाने गई थीं। इस बीच उन्हें चक्कर आ गया। वे संभल पातीं कि लड़खड़ाकर छत से नीचे गिर गईं। उनके कमर व पीठ में गंभीर चोटें आई हैं। उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया, जहां उपचार के बाद चिकित्सक ने उसे जिला अस्पताल भेज दिया। मार्ग दुर्घटना में घायल बनकटा थाना क्षेत्र के फुलवरिया-मैरवा मार्ग प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:10 PM (IST)
        

इंसेफ्लाइटिस के कारणों से रूबरू हुई सीडीसी अटलांटा की टीम

देवरिया : जनपद में इंसेफ्लाइटिस से हुई मौतों का सच जानने बुधवार को तीन सदस्यीय सीडीसी (सेंटर फार डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेन्शंस) अटलांटा की टीम जिला अस्पताल पहुंची। इस दौरान जहां टीम ने गहन चिकित्सा कक्ष में भर्ती मरीजों में बीमारी के कारणों के बारे में गहनता से पड़ताल की वहीं लैब में जांच के तरीकों की भी जानकारी ली। टीम शाम तीन बजे मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय पहुंची। सीएमओ व अपर मुख्य चिकित... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:09 PM (IST)
        

राष्ट्रधर्म के लिए संकल्पित है विहिप

देवरिया : विश्व ¨हदू परिषद के जिला संरक्षक नर्वदेश्वर लाल श्रीवास्तव ने कहा कि विश्व¨हदू परिषद राष्ट्रधर्म व समाज सेवा के लिए संकल्पित है। वे मंगलवार को देवरिया खास स्थित सरस्वती शिशु मंदिर परिसर में विश्व ¨हदू परिषद द्वारा आयोजित दुर्गावाहिनी के प्रांतीय शौर्य प्रशिक्षण वर्ग के समापन समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि दुर्गावाहिनी वर्ग में युवतियों को देश, समाज की रक्षा के लिए बौद्धिक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 09:41 PM (IST)
        

उपभोक्ताओं ने की कोटेदार की शिकायत

देवरिया : नगर पंचायत रामपुर कारखाना के वार्ड न. दो के राशन कार्ड धारकों ने जिला पूर्ति अधिकारी को पत्रक सौंप संबंधित कोटेदार के विरूद्ध जांच की मांग की है। डीएसओ केा सौंपे गए पत्र में कार्ड धारकों ने कहा है कि अप्रैल माह में ही नवीनीकरण के नाम पर कार्ड जमा करा लिया गया। मई माह में राशन लेने गए तो कोटेदार द्वारा हम लोगों को अपशब्द बोलते हुए भगा दिया गया तथा राशन भी नहीं दिया गया। पत्रक देने वा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 09:40 PM (IST)
        

स्वाथ्य शिविर आयोजित

देवरिया : क्षेत्र के असना गांव में हनुमान मंदिर के वार्षिकोत्सव अवसर पर स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें जीएमसी के चिकित्सकों ने लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। स्वास्थ्य संबंधी जानकारी लोगों को दी गई। मंदिर कमेटी की तरफ से मुफ्त दवा उपलब्ध कराई गई। इस दौरान मंदिर पर धार्मिक अनुष्ठान व भंडारे का आयोजन किया गया। मंदिर के आयोजक प्रमोद चौबे ने बताया कि मानव सेवा पुनीत कार्य है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 09:39 PM (IST)
        

दशरथ के घर बजने लगीं बधाइयां : सच्चिदानंद

देवरिया : क्षेत्र के बाबा परमहंस उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय प्रांगण में रामकथा का रसपान कराते हुए माता सच्चिदानंद ने भक्तों को कथा का रसपान कराते हुए कहा कि अयोध्या में राम के जन्म को लेकर बधाइयां बजने लगीं। समूचा नगर में भगवान राम की जयकार होने लगी। वहीं असुरों की प्रताड़ना से साधु संत आहत हो चुके थे। जब उन्हें यह पता चला कि यमुना के तट पर भगवान ने अवतार ले लिया है। उनके खुशी ठिकाना नहीं रहा। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 09:39 PM (IST)
        

नवनियुक्त शिक्षकों के साथ सौतेला व्यवहार बंद करे विभाग

देवरिया: बेसिक शिक्षा विभाग नवनियुक्त शिक्षकों के साथ सौतेला व्यवहार बंद करे। बार-बार बजट न होने का बहाना बनाकर शिक्षकों का उत्पीड़न किया जा रहा है, जो उचित नहीं है। यह बातें उत्तर प्रदेश दूरस्थ बीटीसी शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार यादव ने कही। वह बीआरसी स्थित कैंप कार्यालय पर जिला पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ने 190 शिक्षकों का वेत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 09:38 PM (IST)
        

विश्व में भारत का लोहा मनवा रहे मोदी

देवरिया : भारतीय जनता पार्टी खोराराम मंडल की बैठक पैकौली कुटी परिसर में हुई, जिसमें संपर्क अभियान को हर बूथ पर आयोजित कर नवनियुक्त सदस्यों से संपर्क स्थापित करने तथा पार्टी की विचार धाराओं से अवगत कराने के मुद्दे पर विचार व्यक्त किया गया। खोराराम मंडल अध्यक्ष राजन यादव ने कहा कि नरेंद्र मोदी पूरी दुनिया के नेता बन चुके हैं। आर्थिक और सामरिक रूप से विश्व में भारत का लोहा मनवा रहे हैं। संचालन करते ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 09:38 PM (IST)
        

रामपुर का नैनहा को हरा खिताब पर कब्जा

देवरिया : लाला रालपत राय जूनियर हाईस्कूल खुरवसिया परिसर में रामपुर व नैनहा के बीच क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला मंगलवार को खेला गया, जिसमें रामपुर ने नैनहा को हरा कर खिताब पर कब्जा कर लिया। मुख्य अतिथि भाटपाररानी के बसपा प्रभारी सभा कुंवर रहे। उन्होंने कहा कि खेल मनुष्य के जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा है। खेल हमें अनुशासन और दबाव में लक्ष्य को भेदना सिखाता है। खेल आपसी भाईचारा की डोर को मजब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 09:37 PM (IST)
        

कहीं गुरुजी तो कहीं शिष्य रह रहे गायब

देवरिया : गर्मी की छुट्टी में भी परिषदीय विद्यालयों में मध्याह्न भोजन बनाने तथा छात्रों को खिलाने के निर्देश हैं। यह निर्देश गुरुजी पर बेअसर दिख रहा है। अधिकांश विद्यालयों में तो ताला लटक रहा है। अगर प्रधानाध्यापक विद्यालय आ रहे हैं तो सहायक अध्यापक समेत अन्य कर्मचारी गायब रह रहे हैं। सलेमपुर विकास खंड के दर्जनों विद्यालयों में जागरण टीम ने मध्याह्न भोजन का हाल जाना। हमारे मेहरौना घाट संवाददात... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 09:36 PM (IST)
        

भूमिगत मार्ग के लिए 114वें दिन धरना जारी

देवरिया : चिरैया ढाला भूमिगत मार्ग बनाओ संघर्ष समिति का धरना 114वें दिन मंगलवार को भी जारी रहा। विजय जुआठा ने कहा कि कसया ढाले पर जाम की प्रमुख समस्या ढाले के समीप ट्रकों द्वारा माल व उतारने से होती है। इस समस्या से निजात के लिए ट्रकों को अंयत्र कहीं माल उतारने की व्यवस्था कर दी जाए तेा कसया ढाले पर जाम की समस्या से निजात मिल जाएगी। इसके लिए अहिल्यापुर रेलवे स्टेशन उपयुक्त जगह हो सकती है। उन्होंन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 09:36 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें