Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 02,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

हिस्ट्रीशीटर को रिमांड पर लेगी पुलिस

देवरिया : कोतवाली क्षेत्र के आदर्श चौराहे पर व्यापारी पर प्राणघातक हमले के आरोपी द्वारा चकमा देकर न्यायालय में आत्मसमर्पण करने से किरकिरी होते देख पुलिस उसे रिमांड पर लेने की तैयारी में जुट गई है। पुलिस जनपद सहित अन्य स्थानों पर हुई घटनाओं में आरोपी की संलिप्तता की जानकारी हासिल कर न्यायालय में रिमांड की अर्जी देगी। बीते 18 फरवरी को सरेआम आरोपी ने मदनलाल निगम को गोली मार दी थी, जिनका उपचार मेडिकल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:26 PM (IST)
        

11 ने कराई काउंसिलिंग, आज बंटेगा नियुक्ति पत्र

देवरिया : जनपद में प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती के लिए ब्लाक संसाधन केंद्र पर गुरुवार को तीसरी काउंसिलिंग हुई, जिसमें पुरुष व महिला अभ्यर्थियों समेत कुल 11 ने काउंसिलिंग में हिस्सा लिया। इस दौरान सभी ने अपने मूल प्रमाण पत्रों की जांच कराई तथा अपने सभी मूल प्रमाण पत्रों के साथ दो सेट में स्वहस्ताक्षरित छायाप्रति काउंसिलिंग के दौरान जमा किए। ब्लाक संसाधन केंद्र पर खंड शिक्षाधिकारी अनिल कुमार मिश्र की म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:26 PM (IST)
        

किसानों के सपने को कुचल रही केंद्र सरकार

देवरिया : ब्लाक मुख्यालय पर उत्तर प्रदेश खेत मजदूर यूनियन के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और जनसभा की। संबोधित करते हुए वरिष्ठ नेता कामरेड सतीश कुमार ने कहा कि देश में अच्छे दिन का सपना दिखाकर जनता को ठगने का कार्य केंद्र सरकार ने किया है। नौजवानों, किसानों, मजदूरों के सपनों को कुचल दिया गया है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में कारपोरेट एवं पूंजीपतियों का राज कायम हो गया है। देश एवं प्रदेश के मजदूर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:26 PM (IST)
        

जूडो कराटे प्रशिक्षण का शुभारंभ

देवरिया : क्षेत्र के आदर्श पूर्व माध्यमिक विद्यालय इंदूपुर में कक्षा-6 से 8 तक की छात्राओं को प्रशिक्षित करने के लिए जूडो-कराटे प्रशिक्षण कार्यक्रम का गुरुवार को शुभारंभ हुआ। जूडो कराटे के अनुदेशक दिव्यांशु सिंह ने आत्मरक्षा के लिए पंच कीकिंग, ब्लाकिंग का गुर सिखाते हुए छात्राओं को अपनी स्वयं की रक्षा करने पर विस्तार से प्रकाश डाला। खंड शिक्षाधिकारी आलोक कुमार यादव ने विकास खंड के अंतर्गत सौ छात्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:26 PM (IST)
        

बोलेरो की ठोकर से परीक्षार्थी घायल

देवरिया : थाना क्षेत्र के गढ़रामपुर स्थित देवरिया-कसया मार्ग पर परीक्षा देकर लौटते समय अरशद (20) तारीक को कसया की तरफ से आ रही बोलेरो ने ठोकर मार दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। आसपास के लोगों ने उसे कसया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:26 PM (IST)
        

चार वर्ष बाद भी नही लगी सेनानी की प्रतिमा

देवरिया : भाटपाररानी विधानसभा क्षेत्र से प्रथम बार विधायक चुने गए व लगातार दो बार विधायक रहे स्वतंत्रता संग्राम सेनानी अयोध्या प्रसाद आर्य की प्रतिमा शासनादेश के बाद भी आर्य चौक में नही लगाई जा सकी है, जिससे उनके परिजनों में आक्रोश व्याप्त है। उनके दो पौत्रों ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर इसकी शिकायत की है। अपने पत्र में उन्होंने लिखा है कि अजय कुमार श्रीवास्तव उप सचिव गृह सामान्य अनुभाग 1 उ.प्र. ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:26 PM (IST)
        

संसाधनों से लैस होंगे जेई-एईएस उपचार केंद्र

देवरिया:इंसेफेलाइटिस मरीजों को इलाज की बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए जेई-एईएस उपचार केंद्रों को संसाधनों से लैस किया जाएगा। कहर शुरू होने से पूर्व विभाग इस योजना के पूर्ण करने की कवायद में जुट गया है। मकहमे की मंशा अधिक से अधिक मरीजों को इन केंद्रों पर समुचित उपचार की सुविधा सुनिश्चित कराना है, ताकि मरीजों को झोलाछाप डाक्टरों से बचाया जा सके। सूत्रों के अनुसार योजना के अंतर्गत फार्मासिस्टों, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:26 PM (IST)
        

फाइलेरिया से जंग को महकमा तैयार

देवरिया: जनपद में फाइलेरिया से दो-दो हाथ करने के लिए विभाग ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। जिले में तीन दिनों 9 से 11 मार्च तक चलने वाले फाइलेरिया नियंत्रण अभियान के लिए जहां विभागीय अधिकारी व स्वास्थ्य कर्मी प्रशिक्षित हो चुके हैं वहीं एलविंडाजोल की 24 व डीईसी की 54 लाख गोलियां जिला मुख्यालय पहुंच चुकी हैं। अभियान की सफलता के लिए दो दिनों के अंदर समस्त सीएचसी-पीएचसी को वितरित कर दी जाएगी। विभाग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:26 PM (IST)
        

अस्पताल से प्यासे लौट रहे मरीज

देवरिया : मौसम की तासीर गरमाने लगी है। तापमान चढ़ने के साथ ही लोगों की प्यास बढ़ने लगी है और क्षेत्र के अस्पतालों में मरीजों व तीमारदारों के लिए शुद्ध पेयजल के इंतजाम नहीं हैं। पानी की टंकियां शो पीस बनी हैं तो हैंडपंप दूषित व दुर्गधयुक्त जल उगल रहे हैं। जिसके सेवन से सेहत और बिगड़ रही है। लिहाजा अस्पतालों से प्यासे लौटना मरीजों की मजबूरी है। जल निगम व स्वास्थ्य महकमा इस समस्या से आंख मूंदे हुए है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:26 PM (IST)
        

राज्य कर्मचारियों ने भरी हुंकार

देवरिया : राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद जनपद शाखा के तत्वावधान में गुरुवार को 49वें स्थापना दिवस पर संकल्प दिवस मनाया गया। इस दौरान कर्मचारियों ने मशाल जुलूस निकाला। कलेक्ट्रेट पहुंच कर मुख्यमंत्री को संबोधित दस सूत्रीय मांगपत्र भी जिलाधिकारी को सौंपा। सायं पांच बजे कर्मचारी सिंचाई विभाग के अतिथि गृह से जुलूस की शक्ल में हाथ में मशाल लेकर निकले। जिला अस्पताल, कचहरी रोड होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:26 PM (IST)
        

शादी का झांसा देकर लूटी युवती की आबरू

देवरिया : शादी का झांसा देकर छह माह तक युवती की अस्मत लूटने के बाद ऐन वक्त शादी के वादे से मुकरे युवक के खिलाफ पीड़िता के परिजनों ने रामपुर कारखाना पुलिस को तहरीर दी है। चौंकाने वाली बात यह है कि घटना प्रकाश में आने के चौबीस घंटे बाद भी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई नहीं की है। पुलिस की इस कार्यप्रणाली से गर्भवती पीड़िता व उसके परिजन सरेबाजार रुसवा हो रहे हैं। तहरीर के मुताबिक सदर कोत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:26 PM (IST)
        

पिकअप की ठोकर से मंदिर क्षतिग्रस्त

देवरिया : सदर कोतवाली क्षेत्र के रेलवे स्टेशन रोड स्थित शिव मंदिर गुरुवार की शाम पिकअप की ठोकर से क्षतिग्रस्त हो गया। वाहन चालक की इस करतूत से कुछ देर के लिए घटना स्थल पर तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। फिर पुलिस की तत्परता से हालात कुछ ही देर में सामान्य हो गया। कहा जा रहा है कि वाहन चालक नशे में इस कदर धुत था कि उसे खुद की सुधि नहीं रही। पुलिस ने वाहन समेत आरोपी चालक को हिरासत में ले लिया। इस ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:26 PM (IST)
        

पासबुक के लिए बैंक कर्मी से दु‌र्व्यवहार, दो पर मुकदमा

देवरिया : बरहज थाना क्षेत्र के ग्राम पैना स्थित इलाहाबाद बैंक शाखा पर बैंक कर्मी के दु‌र्व्यवहार का मामला सामने आया है। कर्मचारी की तहरीर पर पुलिस ने पैना के दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। बरहज नगर के आजाद नगर उत्तरी निवासी विशाल कुमार जायसवाल पुत्र दिनेश कुमार जायसवाल पैना शाखा पर सहायक प्रबंधक पद पर तैनात हैं। गुरुवार को वह बैंकिंग कार्य निपटा रहे थे। दिन में लगभग डेढ़ बजे ग्राम पैना के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:26 PM (IST)
        

आठ कक्ष निरीक्षक कार्यमुक्त, 27 परीक्षार्थी रेस्टीकेट

देवरिया : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा में गुरुवार को कुल 27 नकलची पकड़े गए, जबकि विषयवार तैनात व मोबाइल के जरिये नकल कराते धराए आठ कक्ष निरीक्षकों को कार्यमुक्त करते हुए दो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराए के आदेश दिए गए हैं। प्रथम पाली हाईस्कूल गणित की परीक्षा में पूर्वाचल हायर सेकेंड्री बरईपुर राव में सचल दल एक द्वारा एक छात्र, बनमाली इंटर कालेज पड़रीबाजार में सचल दल पांच द्वारा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:26 PM (IST)
        

सड़क निर्माण की जांच करने लखनऊ से पहुंची टीम

देवरिया : हाल के दिनों में निर्मित सड़कों की गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए क्षेत्रीय विधायक ने शासन में शिकायत की। शासन के निर्देश पर गुरुवार को पहुंची टीम ने सड़कों की जांच की, जिसमें गड़बड़ी पाई गई है। जांच टीम शासन को अपनी रिपोर्ट देगी। भागलपुर-पिंडी मार्ग से देवकली जाने वाली सड़क 1 करोड़ 48 लाख व रक्शा जाने वाली सड़क 1 करोड़ 77 लाख की लागत से बनाई गई है। दोनों सड़कों की गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए क्षेत्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:26 PM (IST)
        

महिला ने ससुरालियों पर लगाया मारपीट करने का आरोप

देवरिया : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम नरायनपुर निवासी एक महिला ने ससुरालियों पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। इस मामले में उसने कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। समाचार लिखे जाने तक कार्रवाई नहीं हो सकी थी। गांव की संध्या पांडेय का कहना है कि ससुरालियों से उसका विवाद चल रहा है। मामला न्यायालय में है। वह न्यायालय गई थी। जब घर लौटी तो ससुरालियों ने उसे अपशब्द बोलते हु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:26 PM (IST)
        

दो घंटे तक एक ही चिकित्सक ने देखा मरीज

देवरिया : शासन द्वारा स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर की जा रही हैं, लेकिन कर्मचारियों व चिकित्सक के लापरवाही के चलते शासन की मंशा पर पानी फिरता नजर आ रहा है। समय से चिकित्सकों के ओपीडी में न बैठने के चलते आएदिन मरीज परेशान रहते हैं। मरीजों को निजी चिकित्सकों की शरण में जाना पड़ रहा है। इसको लेकर न तो स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी गंभीर हैं और न ही प्रशासनिक अधिकारी। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सलेमपुर की एक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:26 PM (IST)
        

स्वास्थ्य रक्षा के लिए निकाली रैली

देवरिया: दीनानाथ पांडेय राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में चल रहे राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष शिविर के तीसरे दिन छात्राओं ने स्वच्छता पर जोर देते हुए स्वास्थ्य रक्षा के लिए जागरूकता रैली निकाली। तयशुदा कार्यक्रम के अनुसार रैली महाविद्यालय प्रांगण से निकलकर उमानगर होते हुए हनुमान मंदिर पहुंची, जहां स्वयं सेविकाओं ने मंदिर परिसर की साफ-सफाई की। दोपहर बाद संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:26 PM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थिति में फंदे से लटकता मिला छात्रा का शव

देवरिया : भटनी थाना क्षेत्र के ग्राम लालचक में संदिग्ध परिस्थिति में गुरुवार की दोपहर 16 वर्षीया छात्रा का शव घर में फंदे से लटकता मिला। परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अन्त्य परीक्षण के लिए भेज दिया। उधर पुलिस ने मौके से एक मोबाइल को बरामद किया है। उम्मीद है कि पुलिस घटना की तह में जल्द ही पहुंच जाएगी। लालचक निवासी मनमोहन लाल फोर्स में हैं और इस समय टाडा में उनकी तैनाती... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:26 PM (IST)
        

मृार्च में होगी परिषदीय विद्यालयों की गृह परीक्षाएं

देवरिया : बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में अध्ययनरत कक्षा-1 से 8 तक के छात्रों की गृह परीक्षाएं मार्च में होंगी। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने परीक्षा की समय सारिणी निर्धारित कर दी है, जिसकी सूचना सभी बेसिक शिक्षाधिकारियों को भेज दी गई है। जनपद स्तर पर परीक्षा की तिथि का निर्धारण समय सारणी के आधार पर बेसिक शिक्षाधिकारी करेंगे। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:26 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें