Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 01,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

सीएमओ ने अधीक्षक से मांगा स्पष्टीकरण

देवरिया : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सलेमपुर में नसबंदी के बाद महिलाओं को जमीन पर लेटाने की फोटो सहित खबर जागरण में प्रकाशित होने पर मुख्य चिकित्साधिकारी ने उसे गंभीरता से लिया है। उन्होंने अधीक्षक से मामले में रिपोर्ट मांगी है। नोटिस मिलने के बाद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारी परेशान हैं। तीन माह से सलेमपुर में सर्जन के अभाव में नसबंदी कार्य ठप था। अब जिला अस्पताल के चिकित्सक द्वारा श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:38 PM (IST)
        

आनलाइन सदस्यता से बन रहा रिकार्ड

देवरिया : भाजपा का सदस्यता अभियान जोरों पर है। नीतियों से प्रभावित होकर लोगों के पार्टी से जुड़ने का सिलसिला बढ़ता जा रहा है। उक्त बातें जिलाध्यक्ष महेंद्र यादव ने कही। वह स्थानीय कस्बे में आयोजित पार्टी के सदस्यता अभियान की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पार्टी के बढ़ते प्रभाव का असर है कि पकड़ी मंडल से पार्टी ने छह हजार से अधिक लोगों को आनलाइन सदस्य बनाया है। इनकी संख्या मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:37 PM (IST)
        

लखनऊ ने इंदारा व इलाहाबाद ने बरेली को हराया

देवरिया : तहसील क्षेत्र के भिंगारी बाजार स्थित किसान पूर्व माध्यमिक विद्यालय परिसर में चल रही स्व. कामेश्वर उपाध्याय स्मृति राज्यस्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता में स्पो‌र्ट्स कालेज लखनऊ व एनईआर इंदारा मऊ और स्पो‌र्ट्स हास्टल बरेली व एनई रेलवे इलाहाबाद के बीच मैच खेला गया, जिसमें लखनऊ व इलाहाबाद की टीम ने जीत हासिल कर प्रतियोगिता के अगले चक्र में प्रवेश किया। मुख्य अतिथि नगर पालिका परिषद देवरिया अध्यक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:36 PM (IST)
        

निर्माण कार्य रोक ग्रामीणों का प्रदर्शन

देवरिया : मदनपुर-केवटलिया बाध पर मानक के विपरीत हो रहे निर्माण कार्य को रोक कर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। आरोप था कि ठेकेदार व विभाग की मिलीभगत से सरकारी धन का दुरुपयोग किया जा रहा है। अधिशासी अभियंता के आश्वासन पर कार्य शुरू हुआ। गुरुवार को सुबह दस बजे केवटलिया निवासी बुलबुल सिंह के नेतृत्व में ग्रामीणों ने बंधे पर हो रहे पिचिंग कार्य को रोक दिया। बोल्डर लदी ट्राली को रोक कर विभाग के खिलाफ जम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:35 PM (IST)
        

गोल्डेन गोल के सहारे बरहज फाइनल में

देवरिया : अमर ज्योति फुटबाल समिति के तत्वावधान में चौधरी राजित सिंह लघु माध्यमिक विद्यालय महुई कुंवर के मैदान पर आयोजित फुटबाल प्रतियोगिता का पहला सेमीफाइनल गुरुवार को खेला गया। अतिरिक्त समय तक चले मैच में गोल्डेन गोल के सहारे टाउन क्लब बरहज ने बहोर धनौती को हराकर फाइनल में स्थान सुरक्षित किया। मैच का शुभारंभ समाजसेवी विजयेश्वरी सिंह ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। मैच के बीसवें मिनट में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:34 PM (IST)
        

आधे घंटे तक खड़ी रही मालगाड़ी, लोग परेशान

देवरिया : सलेमपुर रेलवे स्टेशन के उत्तरी रेलवे ढाला पर गुरुवार की सुबह मालगाड़ी खड़ी होने के चलते आधे घंटे तक ढाला बंद रहा। इसके चलते दर्जनों वाहन जाम में फंसे रहे, जबकि कुछ लोग जान जोखिम में डालकर मालगाड़ी के नीचे से रेललाइन पार करते दिखे। इसमें सर्वाधिक स्कूली बच्चे थे। सलेमपुर रेलवे स्टेशन के दक्षिणी रेलवे ढाला पर ओवरब्रिज का निर्माण कराया गया है, जबकि उत्तरी रेलवे ढाला ट्रेन आने के पहले बंद होता... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:33 PM (IST)
        

साहित्यकार व लेखक डा.शैलेंद्र त्रिपाठी पंचतत्व में विलीन

देवरिया : रवींद्र नाथ टैगोर केंद्रीय विश्व विद्यालय शांति निकेतन कोलकाता में ¨हदी विभाग के अध्यक्ष, लेखक एवं साहित्यकार डा.शैलेंद्र कुमार त्रिपाठी का मंगलवार को कोलकाता में हृदयगति रुकने से निधन हो गया। बुधवार को तड़के उनका शव नगर के नंदना वार्ड पश्चिमी स्थित पैतृक आवास पहुंचा। अंतिम संस्कार बुधवार का सरयू तट पर हुआ। पिता वीरेंद्र त्रिपाठी ने मुखाग्नि दी। ्र डा.त्रिपाठी का जन्म एक दिसंबर 1965 को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:32 PM (IST)
        

असली आरोपी के गिरेबान तक पहुंचे पुलिस के हाथ

देवरिया : बरहज थाना क्षेत्र स्थित ग्राम विशुनपुर देवार के जरलहवा टोला निवासी सुरेश यादव के हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा लिया है। हत्या की जड़ में गन्ना काटने की नई कहानी सामने आई। मृतक के परिजनों के दावे के इतर पुलिस के हाथ असल आरोपी गिरेबान तक पहुंच गए हैं। बता दें कि 23 जनवरी की शाम को खेत से घर जाते समय रास्ते में सुरेश यादव पुत्र श्रीभागवत यादव की बदमाशों ने लाठी से पीटकर हत्या कर दी थी। मृ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:31 PM (IST)
        

देवरिया के युवक की जमैका में मौत

देवरिया : नगर के चकियवां चौराहे स्थित द्वारिकापुरी मोहल्ला निवासी आनंद शुक्ला पुत्र दारोगा शुक्ल की मौत मार्ग दुर्घटना में दक्षिण अमेरिका महाद्वीप के देश जमैका में बुधवार को हो गई। दुर्घटना की खबर दूरभाष पर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। पत्‍‌नी नूतन बेसुध हो गईं। उनका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। आनंद शुक्ला 14 फरवरी 2014 को जमैका स्थित एक कंपनी में प्रबंधक के पद पर नियुक्त हुए थे। श्री श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:30 PM (IST)
        

पत्‍‌नी की पिटाई करने वाला हिरासत में

देवरिया : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सिसवा पांडेय में एक महिला को मारपीट कर घर से निकालने के मामले में पुलिस उसके पति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। समाचार लिखे जाने तक मुकदमे की कार्रवाई नहीं हो सकी थी। सिसवा पांडेय निवासी रेनू देवी ने एक दिन पूर्व कोतवाली पुलिस को तहरीर दी, जिसमें कहा था कि आए दिन उसके पति शराब पीकर आते हैं और उसकी पिटाई करते हैं। साथ ही अपशब्द भी बोलते हैं। 26 जनवरी को सु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:28 PM (IST)
        

एटीएम कार्ड बदल कर उड़ाए 20500

देवरिया : खुखुंदू बाजार स्थित मनी ट्रांसफर के एटीएम मशीन पर पैसा निकालते समय जालसाज द्वारा एटीएम कार्ड बदल कर बीस हजार पांच सौ रुपये निकाल लेने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में पीड़ित ने थाने में तहरीर दी है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। खुखुंदू थाना क्षेत्र के ग्राम पिपरा खेमकरन निवासी भीम की बहन प्रतिमा की शादी कोईलगढ़वा रुद्रपुर हुई है। प्रतिमा अपने मायके आई हुई है। उसने अपने भाई क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:27 PM (IST)
        

ताला तोड़ चोरों ने नगदी सहित हजारों का सामान उड़ाया

देवरिया : सदर कोतवाली क्षेत्र के इंदिरानगर मुहल्ले में चोर एक मकान का ताला तोड़कर घर में घुस गए। आलमारी तोड़ छप्पन हजार रुपये नगदी सहित हजारों रुपये का सामान उड़ा ले गए। घटना के समय परिवार के लोग कुंभ स्थान के लिए गए थे। लौटने पर घटना की जानकारी हुई। पीड़ित ने कोतवाली पुलिस को सूचना दी है। सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के इंदिरा नगर मुहल्ला निवासी राजकुमार मणि पूरे परिवार के साथ कुंभ स्नान के लिए इलाहाबा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:27 PM (IST)
        

पांच हत्यारोपियों को उम्रकैद व जुर्माना

देवरिया : मईल थाना क्षेत्र के बगहा निवासी लक्ष्मी, रामकेवल, जितेंद्र, सत्यनारायण व रामबिहारी को सुदामा मिश्र की हत्या के मामले में सुनवाई के उपरांत अपर सत्र न्यायाधीश अंगद प्रसाद की अदालत ने दोषी पाए जाने पर गुरुवार को पांचों आरोपियों को उम्रकैद व प्रत्येक पर पांच हजार रुपये जुर्माना से दंडित करने का फैसला सुनाया। जुर्माने प्राप्त अस्सी प्रतिशत धनराशि मृतक के परिजनों को मिलेगी। अधिवक्ता अवधेश व र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:26 PM (IST)
        

पुरानी पेंशन व्यवस्था समाप्त करना दूषित मानसिकता

देवरिया: शासन से सभी समस्याओं के समाधान के प्रति सहमति होने के बाद भी शासनादेश निर्गत न होने से डिप्लोमा इंजीनियरों में आक्रोश है। संगठन मांगों को लेकर आंदोलन पर जाने को विवश है। यह बातें महासंघ के जनपद अध्यक्ष ई.केएन राय ने कही। वह गुरुवार को केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर दो दिवसीय सामूहिक अवकाश के अंतिम दिन आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे। मारकंडेय तिवारी ने मांगों पर विस्तार से प्रकाश डाला ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:25 PM (IST)
        

औचक निरीक्षण में बंद मिला अरबन हेल्थ पोस्ट

देवरिया : मुख्य चिकित्साधिकारी डा.डीके सिंह ने गुरुवार को स्वास्थ्य केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान जहां एक हेल्थ पोस्ट बंद मिला वहीं अन्य स्थानों पर अव्यवस्था मिली। जिस पर उन्होंने संबंधित कर्मचारियों से स्पष्टीकरण तलब करते हुए सुधार के निर्देश दिए। निरीक्षण के क्रम में सीएमओ सबसे पहले अरबन हेल्थ पोस्ट चकियवां पहुंचे, जो बंद मिला। उन्होंने वहां के सभी कर्मचारियों से स्पष्टीकरण तलब किया।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:25 PM (IST)
        

अभियंताओं के हित में सरकार जारी करे शासनादेश

देवरिया : उत्तर प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ की बैठक बुधवार को लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड परिसर में हुई, जिसमें अभियंताओं ने सामूहिक अवकाश लेकर अपनी समस्याओं पर चर्चा की। वक्ताओं ने कहा कि 4200 के ग्रेड पे को 4800 रुपये करने की मांग को मानने में सरकार हीलाहवाली कर रही है। इससे प्रदेश का विकास कार्य रुकेगा। सरकार को चाहिए कि अभियंताओं के हित में शासनादेश जारी कर दिया जाय। अभियंताओं का प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 10:47 PM (IST)
        

वार्ड से बाहर हुए तो सीएमओ से लगाई न्याय की गुहार

देवरिया : जिला अस्पताल के पुरुष मेडिकल वार्ड में भर्ती अंधता निवारण कार्यक्रम के मरीजों को बुधवार को स्टाफ नर्स ने बाहर कर दिया, जबकि वार्ड के सभी बेड इसी कार्यक्रम के तहत भर्ती होने वाले मरीजों के लिए सुरक्षित थे। बाद में मरीज के परिजनों ने मुख्य चिकित्साधिकारी की शरण ली। तब जाकर उन्हें दुबारा बेड मिला। जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल के पुरुष मेडिकल वार्ड में राष्ट्रीय अंधता निवारण कार्यक्रम के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 10:12 PM (IST)
        

शैक्षिक समस्याओं को लेकर डीआइओएस को सौंपा पत्रक

देवरिया : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को शैक्षिक समस्याओं के संबंध में जिला विद्यालय निरीक्षक को पत्रक सौंपा। पत्रक में लिखा है कि कार्यकर्ता समाज में शिक्षा का स्तर दिन प्रतिदिन गिरता जा रहा है, इससे शिक्षा का बाजारीकरण चरम सीमा पर है। छात्रों का भविष्य अंधकारमय करने का कोई कसर नही छोड़ा जा रहा है। उनकी मांग है कि बोर्ड की परीक्षाएं नकलविहीन हों। बिना मान्यता चल रहे कोच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 10:12 PM (IST)
        

शहीदों के बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता

देवरिया : देश की एकता और अंखडता के लिए प्राण न्योछावर करने वाले शहीदों के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। देश उनपर हमेशा नाज करता है। उक्त बातें क्षेत्रीय विधायक व कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह ने क्षेत्र के ग्राम नकडीहा में पं.उग्रसेन त्रिपाठी की तीसरी पुण्यतिथि के मौके पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कही। श्री सिंह ने कहा कि सरहद पर देश की सुरक्षा के लिए तैनात रहे स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 10:11 PM (IST)
        

बाबा के सिपुर्द नेपाली किशोर

देवरिया : बीते तीन वर्ष से लावारिस के रूप में राजकीय बालगृह में रह रहे नेपाल देश के मूल निवासी एक किशोर को न्यायालय के आदेश पर उसके बाबा के सुपुर्द कर दिया गया। इस मौके पर बालगृह के कर्मचारियों के अलावा महिलाओं व बच्चों के लिए कार्य करने वाली नेपाल की संस्था माइटी की प्रभारी भी मौके पर मौजूद रहीं। राजकीय बाल गृह (बालक) द्वारा उपलब्ध कराई गई सूचना के मुताबिक जून 2012 में कानपुर से स्थानांतरित हो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 10:10 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें