Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 23,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

केंद्र सरकार के खिलाफ सपाइयों का धरना

देवरिया : केंद्र सरकार के खिलाफ नई दिल्ली के जंतर-मंतर पर होने वाले धरने के समर्थन में सोमवार को सपाइयों ने सुभाष चौक पर धरना-प्रदर्शन कर विरोध जताया। प्रदर्शनकारियों ने भाजपा की केंद्र सरकार पर विकास के क्षेत्र में असफल होने का आरोप लगाया। धरने को संबोधित करते हुए बेचूलाल चौधरी ने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार बनने के बाद विकास के कई वादे किए गए, लेकिन सात माह बाद एक भी वादे पूरे नहीं हुए। क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:15 PM (IST)
        

जिला योजना में शामिल होंगे केंद्रांश व राज्यांश

देवरिया : विकास भवन के गांधी सभागार में जिलाधिकारी शरद कुमार सिंह के निर्देशन में सोमवार को वर्ष 2015-16 की संरचना की तैयारी बैठक हुई, जिसमें केंद्रांश व राज्यांश को शामिल कर जिला योजना तैयार करने पर बल दिया गया। जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी नागेंद्र कुमार सिंह ने योजना के प्रस्तावित परिव्यय की बारीकियों से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि जिला योजना से संबंधित अधिकारी अपने विभाग का परिव्यय आवश्यकताओं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:15 PM (IST)
        

यूनियन बैंक के शाखा प्रबंधक के घर चोरी

देवरिया : यूनियन बैंक के शाखा प्रबंधक आशा राम राठौर बतौर किराएदार जिस मकान में निवास करते हैं, उसके पांच ताले तोड़कर चोर करीब दस हजार रुपये का सामान चुरा ले गए। प्रबंधक की सूचना पर कोतवाली पुलिस घटना की तहकीकात कर रही है। आगरा जिले के मूल निवासी शाखा प्रबंधक राठौर के मुताबिक प्रत्येक शनिवार को वह लखनऊ में निवास करने वाले परिजनों के पास चले जाते हैं, जबकि मकान मालिक सुनीता चह्वाण गोरखपुर में निव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:14 PM (IST)
        

पैदावार के लिए नई तकनीक से खेती जरूरी

देवरिया : इंडियन फारमर्स फर्टिलाइजर कोआपरेटिव लिमिटेड के तत्वावधान में सोमवार को जिला पंचायत सभागार में जिला सहकारी सम्मेलन का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि जिलाधिकारी शरद कुमार सिंह ने कहा कि सहकारिता पर गोष्ठी का आयोजन करना एक सराहनीय कार्य है, जो किसानों को खाद-बीज उपलब्ध कराने के साथ ही बीमा का भी कार्य करता है। अधिक उत्पादन के लिए नई तकनीक से खेती जरूरी है। गोष्ठी में इफको गोरखपुर के मुख्य क्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:13 PM (IST)
        

गृह ब्लाक में हो शिक्षकों की तैनाती

देवरिया : प्राथमिक विद्यालय के सहायक अध्यापकों की पदोन्नति के लिए विभाग द्वारा काउंसिलिंग कराई गई है। संगठन की मांग है कि शिक्षकों को पद रिक्तता के सापेक्ष गृह ब्लाक में पदोन्नति की जाए। इस प्रक्रिया में शुचिता व पारदर्शिता का भी ध्यान रखा जाए। यह बातें उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अनिल कुमार भारती ने कही। वह सोमवार को बीआरसी स्थित शिक्षक भवन में बैठक को संबोधित कर रहे थे। जि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:13 PM (IST)
        

522 शिक्षकों ने पदोन्नति के लिए दिए विकल्प

देवरिया : पदोन्नति के लिए सोमवार को ब्लाक संसाधन केंद्र पर हुई काउंसिलिंग में प्राथमिक विद्यालय के 522 सहायक अध्यापकों ने अपने-अपने विकल्प दिए। काउंसिलिंग के दौरान जहां 386 शिक्षकों ने ग्रामीण क्षेत्र के विद्यालयों में तैनाती के लिए विकल्प दिए वहीं सात शिक्षकों ने नगर क्षेत्र के विद्यालय में तैनाती को अपनी पंसद बताया। सुबह 10 से सायं 4.30 बजे तक चली काउंसिलिंग को जिला समन्वयक बालिका शिक्षा शिवश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:13 PM (IST)
        

क्राफ्ट प्रदर्शनी में बच्चों ने दिखाया हुनर

देवरिया : नगर के सीसी रोड स्थित प्रज्ञा किड्स केयर में रविवार को स्कूल के बच्चों द्वारा बनाए गए क्राफ्ट व वैज्ञानिक प्रयोगों की प्रदर्शनी एवं बाल मेला का आयोजन किया गया। इस दौरान क्रिसमस डे भी मनाया गया। मेले में अंशिका, कृति, तन्मय, कृष्णा, आदित्य, प्रत्युशा, शिवम, शिवांस, मुस्कान, आदित्य त्रिपाठी अपने प्रयोगों द्वारा निर्मित वस्तुओं को दिखाया तथा उन पर लागू विज्ञान के नियमों को समझाया। इस अव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 11:06 PM (IST)
        

बलरामचक ने बंजरिया को 48 रन से हराया

देवरिया: क्षेत्र के ग्राम सोनबरसा में खेली जा रही जा रही स्व.चंद्रिका यादव पारसनाथ यादव स्मृति ग्रामीण प्रीमियम क्रिकेट लीग का रविवार को शुभारंभ हुआ। पहले मैच में बलराम चक ने बीसीसी क्लब बंजरिया को 48 रन से हराया। बलराम चक के राजन सिंह को मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया। प्रतियोगिता का शुभारंभ राजकुमार प्रजापति ने फीता काट कर किया। उन्होंने ग्रामीण इलाके में खेल गतिविधियों को बढ़ाया देने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 11:05 PM (IST)
        

ग्यारह के खिलाफ झोपड़ी फूंकने का मुकदमा दर्ज

देवरिया: स्थानीय कस्बा में विवादित जमीन पर वर्षो से पड़ी एक झोपड़ी को दो माह पूर्व कुछ लोगों ने दिन दहाड़े फूंक दिया था। इस मामले में पुलिस ने रविवार को एक नामजद व दस अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया। मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। समाचार लिखे जाने तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी। खुखुंदू चौराहे पर एक जमीन है। जिस पर लचिया देवी पत्‍‌नी अनारसी प्रसाद झोपड़ी ड... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 11:04 PM (IST)
        

सपा नेता व उनके पुत्र पर गंभीर धारा में मुकदमा

देवरिया : सदर कोतवाली पुलिस ने सपा नेता कमला यादव व उनके पुत्र धनंजय समेत तीन लोगों के खिलाफ गंभीर धारा में मुकदमा पंजीकृत किया है। पीड़ित अनुराग त्रिपाठी का आरोप है कि दबाव डाल कर धनउगाही के फिराक में जुटे पिता-पुत्र ने उसके खाते से जबरिया न सिर्फ लाखों रुपये की निकासी की, बल्कि बेरहमी से मारपीट कर घायल भी कर दिया। पुलिस घटना की छानबीन कर रही है। शहर के उमानगर मोहल्ला निवासी अनुराग तिवारी पुत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 11:03 PM (IST)
        

ठंड से बेहाल हैं 'बा' की बेटियां

देवरिया: बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए सरकार तमाम योजनाएं चला रही हैं, लेकिन कर्मचारियों व अधिकारियों की लापरवाही के चलते वहां की भी व्यवस्था लड़खड़ा गई है। ठंड में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की छात्राओं को स्वेटर तक की व्यवस्था नहीं की गई है, जिसके चलते छात्राएं परेशान हैं। हालांकि विद्यालय प्रबंधन द्वारा भाड़े पर रजाई व गद्दा का प्रबंध कराया गया है, जिससे कुछ हद तक छात्राओं को राहत है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 11:02 PM (IST)
        

खूनी बंदर ने मासूम सहित चार को किया लहूलुहान

देवरिया : पकड़ी बाबू से बेलपार पंडित गांव के बीच पिछले एक माह से बंदरों के आतंक से लोग परेशान हैं। रविवार को बंदर ने बेलपार पंडित व पकड़ी बाबू गांव के चार लोगों पर हमला कर उन्हें लहूलुहान कर दिया। घायलों का प्राथमिक उपचार स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया। घायलों के चेहरा, हाथ व पीठ पर जख्म हैं। ग्रामीणों ने खूनी बंदर को वन विभाग से पकड़वाने की मांग की है। सुबह बेलपार पंडित गांव में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 11:02 PM (IST)
        

संशोधित फाइल...सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में 370 छात्र सम्मिलित

देवरिया : नगर के टाउनहाल स्थित इंदिरा गांधी बालिका विद्यालय में रविवार को मद्धेशिया कांदू वैश्य परिवार के तत्वावधान में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें 370 प्रतियोगी शामिल हुए। परीक्षा चार गु्रप ए,बी,सी व डी में संपन्न कराया गया। परीक्षा में कक्षा तीन से कक्षा 12 तक के छात्र शामिल हुए। परीक्षा का संचालन जयशंकर गुप्ता की देखरेख में हुआ। परीक्षा का परिणाम 28 दिसंबर को सुबह 11 ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 11:01 PM (IST)
        

पंचायत लगाकर सदस्य बनाएगी भाकियू

देवरिया: भारतीय किसान यूनियन संगठन की मजबूती के लिए पांच जनवरी से सुभाष चौक पर किसान पंचायत लगाकर सदस्यता अभियान का शुभारंभ करेगी। यह बातें रविवार को सिंचाई विभाग डाक बंगले पर बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष विनोद गुप्ता ने कही। उन्होंने कहा कि सदस्यता दो प्रकार की होगी, जिसमें वार्षिक शुल्क 50 रुपये तथा आजीवन सदस्यता के रूप में 150 रुपये देने होंगे। मदन चौहान ने कहा कि जो व्यक्ति सदस्य बने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 11:00 PM (IST)
        

सम्मानित हुए सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के विजेता

देवरिया: सम्मान व्यक्ति के अच्छे कार्यो का पुरस्कार होता है। सम्मान पाने से व्यक्ति के अंदर बेहतर कार्य करने भावना का संचार होता है। छात्रों के अंदर भी यह सम्मान उत्साह का संचार करेगा। यह बातें ग्राम बकुची के प्रधान राजू मिश्र ने कही। वह रविवार को मगहरा चौराहा पर मनिराज गिरि सेवा संस्थान द्वारा आयोजित सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित करने के बाद समारोह को संबोधित कर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 10:59 PM (IST)
        

मऊ ने मुबारकपुर को हरा किया शील्ड पर कब्जा

देवरिया: स्थानीय चीनी मिल क्रीड़ागन पर चल रहे बाबा हंसराज दास स्मारक फुटबाल प्रतियोगिता का फाइनल मैच मऊ व मुबारकपुर के बीच खेला गया, जिसमें मऊ ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए मुबारकपुर को 4-1 के अंतर से जीत दर्ज कर शील्ड पर कब्जा जमाया। इसके पूर्व समाजसेवी संजय केडिया ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर खेल का शुभारंभ किया। मैच प्रारंभ होने के साथ ही मऊ खिलाड़ियों ने मुबारकपुर पर एक गोल दाग कर बर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 10:59 PM (IST)
        

वित्तविहीन शिक्षकों को जल्द मिलेगा मानदेय

देवरिया : उत्तर प्रदेश माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक संघ की बैठक रविवार को टाउन हाल के प्रांगण में हुई, जिसमें प्रदेश अध्यक्ष लाल बिहारी यादव को वित्तविहीन शिक्षक संघ को मानदेय दिलाने के लिए संघर्ष के प्रति धन्यवाद दिया गया। बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष मुमताज अली ने कहा कि लगातार धरना-प्रदर्शन के उपरांत प्रदेश अध्यक्ष लाल बिहारी यादव व महा सचिव आफताब अहमद व माध्यमिक शिक्षा निदेशक तथा प्रमुख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 10:58 PM (IST)
        

कांग्रेस ने एक हजार लोगों का सदस्य बनाया

देवरिया: कांग्रेस ने रविवार को नगर स्थित लाजपत भवन पर ब्लाक अध्यक्ष मुजफ्फर हुसैन मंसूरी की अध्यक्षता में सदस्यता अभियान के तहत स्टाल लगाया, जिसमें 1080 लोगों ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की। कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष राघवेन्द्र सिंह राकेश ने कहा कि देश में जो विकास हुआ है कांग्रेस सरकार की देन है। देश को आजाद कराने से लेकर शक्तिशाली बनाने में कांग्रेस क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 10:58 PM (IST)
        

छात्र नेताओं ने बैठक कर किया देवरिया बंद का ऐलान

देवरिया: बीआरडी पीजी कालेज के छात्र नेताओं की बैठक कालेज स्थित छात्रसंघ भवन पर हुई, जिसमें अवैध रूप से चलाए जा रहे दवा व्यवसायियों के खिलाफ आंदोलन तथा देवरिया को शांतिपूर्ण ढंग से बंद कराने को लेकर चर्चा हुई। बैठक को संबोधित करते हुए सुनिल सिंह यादव ने कहा कि जिला चिकित्सालय में हो रही धांधली तथा अवैध रूप से चलाए जा रहे दवा व्यवसायियों की दुकानों को बंद कर उनके ऊपर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। इस दौ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 10:57 PM (IST)
        

रिमिक्स गीतों पर झूमे युवा, मोहा मन

देवरिया: पैराडाइजियल एकेडमी के तत्वावधान में रविवार को जिला पंचायत सभागार में आयोजित टैलेंट हंट सीजन 2 प्रतियोगिता में रिमिक्स गीतों पर युवाओं ने शानदार नृत्य एवं गायन की प्रस्तुति कर खूब वाहवाही लूटी। इसके पूर्व जिला पंचायत अध्यक्षा श्रीमती बालेश्वरी देवी ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व द्वीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया प्रतियोगिता में नृत्य की शुरुआत मनीष रावत ने शिव मेरी प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 10:56 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें