« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

संविदा विद्युतकर्मी सड़क पर उतरे, भरी हुंकार

देवरिया : विद्युत अधीक्षण अभियंता कार्यालय पर चल रहे धरने के आठवें दिन सोमवार को आखिरकार संविदा विद्युत कर्मियों का आक्रोश फूट पड़ा। विद्युत संविदा मजदूर प्रदर्शन करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे, जहां जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रशासन विरोधी नारेबाजी कर मांगों से संबंधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी सदर को सौंपा। विद्युत संविदाकर्मी अधीक्षण अभियंता कार्यालय से जिलाध्यक्ष राजेश कुमार, केपी ¨सह, प्रभाकर पांडेय, ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:02 PM (IST)
        

गोंड आदिवासी महासभा ने सौंपा ज्ञापन

देवरिया : भारत वर्षीय गोंड आदिवासी महासभा की बैठक रविवार को टाउन हाल परिसर में जिलाध्यक्ष मुंशी प्रसाद गोंड की अध्यक्षता में हुई। बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष ने कहा कि जनपद में पंचायत चुनाव में सीटों का आरक्षण प्रक्रिया आरंभ है। कुछ दस्तावेजों की मांग एडीएम प्रशासन द्वारा की गई है। जिसे लेकर बैठक में विचार-विमर्श कर प्रशासन को उपलब्ध कराया गया है। बैठक के उपरांत महासभा ने चार सूत्रीय मांग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:32 PM (IST)
        

विश्वकर्मा पूजन समारोह की बनी रणनीति

देवरिया : श्री विश्वकर्मा पूजन समिति की बैठक रविवार को नागरी प्रचारिणी सभा के सभागार में श्रीनिवास विश्वकर्मा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में आगामी 17 सितंबर को देवशिल्पी भगवान विश्वकर्मा के पूजन समारोह की सफलता की रणनीती बनाई गई। बैठक को संबोधित करते हुए जयश्री विश्वकर्मा ने कहा कि 17 सितंबर को होने वाली पूजा में अधिक से अधिक संख्या में आकर कार्यक्रम को सफल बनाएं। वैक्टेश्वर विश्वकर्मा ने कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:31 PM (IST)
        

व्यापारियों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं : रवींद्र

देवरिया: व्यापारियों का उत्पीड़न किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जिला उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारी समस्याओं के लिए हमेशा लड़ते हैं और आगे भी लड़ते रहेंगे। यह बातें जिला उद्योग व्यापार मंडल की रविवार को जिला कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए बतौर मुख्य अतिथि उप्र उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व विधायक रवींद्र प्रताप मल्ल ने कही। उन्होंने कहा कि सभी उपनगरों के अध्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:30 PM (IST)
        

पिता को मुखाग्नि देने के लिए भाई-बहनों में मारपीट

देवरिया : मझौलीराज उपनगर में एक वृद्ध की मौत के बाद शव जब दरवाजे पर पहुंचा तो उसके बेटों व बेटियों में मारपीट होने लगी। विवाद बढ़ता देख मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस की मौजूदगी में बड़े बेटे ने पिता को मुखाग्नि दी। मझौलीराज निवासी केदार प्रसाद को दो बेटे द्वारिका व अयोध्या हैं और छह बेटियां हैं। इन दिनों उनकी तबियत खराब चल रही थी। केदार प्रसाद को एक सप्ताह पूर्व बड़ी बेटी लेकर ससुराल देवरिया चली... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:29 PM (IST)
        

विदेश भेजने के नाम पर लाखों की ठगी

देवरिया : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बेलकुंडा में विदेश भेजने के नाम पर युवकों से लाखों की ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ितों ने मामले की तहरीर मुकामी पुलिस को दी है। पुलिस घटना की जांच में जुट गई है। पीड़ितों के अनुसार गोरखपुर जनपद के गोला थाना क्षेत्र के जानीपुर निवासी युवक ने एक-एक लाख की रकम विदेश भेजने के नाम पर दो माह पूर्व लिया। इनके पैरों की तले जमीन तब ¨खसक गई जब उन लोगों ने वीज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:28 PM (IST)
        

भूमि विवाद में सगे भाई भिड़े

देवरिया: रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के अलग-अलग गांवों में भूमि विवाद की घटनाओं में रविवार को जहां सगे भाई आपस में भिड़ गए वहीं अन्य एक घटना में दो महिलाएं घायल हो गईं। पहली घटना में अलहादपुर मरकरी के टोला टीकर में भूमि विवाद को लेकर सगे भाई भिड़ गए, जिसमें एक घायल हो गया। वहीं दूसरी घटना थाना क्षेत्र के ग्राम अकटहियां में हुई, यहां विवाद में दो महिलाएं घायल हो गईं। जिनका उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:26 PM (IST)
        

पुलिस की ताबड़तोड़ छापामारी, ग्रामीणों का पलायन

देवरिया : रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के रामपुर दूबे गांव में पुलिसिया सख्ती के चलते क‌र्फ्यू जैसे हालात बन गये हैं। आरोपी ग्रामीणों को पकड़ने के लिए पुलिस ताबड़तोड छापेमारी कर रही है। पुलिस की खौफ से पुरुष गांव छोड़कर फरार हो गए हैं। सिर्फ महिलाएं व बच्चे गांव में दिख रहे हैं। दूसरी ओर पुलिस ने राष्टीय ध्वज जलाए जाने का आरोप लगाते हुए धारा में बढ़ोत्तरी कर दी है। शुक्रवार को रामपुर दूबे गांव निवास... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:25 PM (IST)
        

घटना पर सियासी पारा गरम

चित्र परिचय..30डीईओ-6जेपीजी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की बैठक को संबोधित करते प्रेमशंकर मिश्र। जागरण जागरण संवाददाता, देवरिया : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की बैठक रविवार को श्रमिक नेता प्रेमशंकर मिश्र एडवाकेट की अध्यक्षता में टाउन हाल परिसर में हुई। बैठक में महुआडीह पुलिस चौकी पर हुई घटना की सीबीसीआइडी से जांच कराने का प्रस्ताव एक स्वर से पारित करते हुए प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:24 PM (IST)
        

फंदा लगाकर किशोरी ने दी जान

देवरिया : खामपार थाना क्षेत्र के ग्राम भवानी छापर निवासी 16 वर्षीय लवली पुत्री मनोज कुमार ने रविवार की देर शाम कमरे के अंदर छत की कुंडी में फंदा लगाकर झूल गई, जिससे उसकी मौत हो गई। परिजन कमरे में पहुंचे और शव को नीचे उतार कर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। समाचार लिखे जाने तक घटना का कारण नहीं पता चल सका।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:23 PM (IST)
        

छात्र उपस्थिति में घालमेल, सूचना में हीलाहवाली

देवरिया : परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों ने तो जैसे शासन से दो-दो हाथ करने की ठान ली है। एक तो स्कूलों में नियमित मध्याह्न भोजन बनवाते नहीं, दूसरे प्राधिकरण को हर रोज रिपोर्ट देने में भी हीलाहवाली करते हैं। हद तो यह है कि शिक्षकों ने सही सूचना न देकर दैनिक अनुश्रवण प्रणाली (आइवीआरएस सिस्टम) को ठेंगा दिखाना भी शुरू कर दिया है। जबकि कई विद्यालयों में छात्रों की उपस्थिति में घालमेल कर धन हड़पा जा र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:20 PM (IST)
        

अंतिम दौर में आरक्षण सूची का अनंतिम प्रकाशन

देवरिया : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के आरक्षण को लेकर ग्राम पंचायतों में तरह-तरह की चर्चाएं तेज हो गई है। लोग आरक्षण सूची को लेकर तरह-तरह की अफवाहें भी फैला रहे हैं। उसी आधार पर अधिकांश प्रत्याशी चुनाव की तैयारी में लग गए हैं। उधर जिला प्रशासन आरक्षण सूची में खामियां होने की बात स्वीकार करते हुए उसे दुरुस्त करने में लगा हुआ है। प्रशासन आरक्षण सूची जारी करने में अभी दो दिन और लगा सकता है। प्रधान पद क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:19 PM (IST)
        

देश रक्षा का लिया संकल्प

देवरिया : ¨हदू जागरण मंच की बैठक जिलाध्यक्ष रजनीश तिवारी की अध्यक्षता में रविवार को ¨सगही स्थित शिविर कार्यालय पर हुई। इसमें संगठन के कार्यों की समीक्षा की गई और भारतीय संस्कृति, संस्कार को संरक्षित कर देश की संस्कृति की रक्षा का संकल्प सभी लोगों ने लिया। बैठक को संबोधित करते हुए डा.अजीत नाराय मिश्र ने कहा कि अपनी सनातन त्यागमयी संस्कृति ही मानवता की रक्षा कर सकती है। आज हम इसकी रक्षा का संकल्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:19 PM (IST)
        

मनमानी विद्युत आपूर्ति से उपभोक्ता बेहाल

देवरिया : क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति का कोई समय निर्धारित नहीं है। दिन की आपूर्ति फाल्ट और कर्मचारियों की मनमानी की भेंट चढ़ जा रही तो रात में महज तीन घंटे की आपूर्ति सिर्फ औपचारिकता भर है, जबकि किसान फसल की ¨सचाई के लिए परेशान हैं तो बाकी अवाम मच्छर व बिजली को कोसते हुए रात गुजार दे रही है। इस समय बरहज में विद्युत आपूर्ति का कागज में सुबह 10 से शाम 5 बजे का समय निर्धारित है। सात घंटे मिलने वाल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:18 PM (IST)
        

धरने का समर्थन करेगा विशिष्ट बीटीसी शिक्षक संघ

देवरिया : संयुक्त कर्मचारी महासंघ द्वारा आयोजित अखिल भारतीय स्तर के धरने का विशिष्ट बीटीसी शिक्षक एसोसिएशन समर्थन करेगा। यह निर्णय संगठन की जनपद इकाई की रविवार को शिविर कार्यालय पर आयोजित बैठक में लिया गया। यह धरना राष्ट्रीय स्तर पर प्रत्येक जनपद में दो सितंबर 2015 को आयोजित किया गया है। एसोसिएशन अध्यक्ष हरेराम दीक्षित की अध्यक्षता में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए वरिष्ठ मंडलीय उपाध्यक्ष उपेंद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:18 PM (IST)
        

जनरेटर न चलने पर लोगों का हंगामा

देवरिया : उमस भरी गर्मी में विद्युत कटौती चरम पर है। रविवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के महिला वार्ड में पंखा न चलने पर लोगों ने हंगामा किया और जनरेटर चलाने की मांग करते हुए शिकायत उच्चाधिकारियों से की। अधिकारियों ने इसकी जांच कराकर आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सलेमपुर का जिले में अलग पहचान रही है, लेकिन हाल के दिनों में चिकित्सालय की स्थिति खराब होती जा र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:17 PM (IST)
        

स्काउट आंदोलन से जुड़ेंगे सभी विद्यालय

देवरिया: समस्त विद्यालय स्काउट आंदोलन जुड़ेंगे। इसका उद्देश्य जनपद में स्काउट-गाइड आंदोलन को सक्रिय करना है। यह निर्णय उत्तर प्रदेश भारत स्काउट-गाइड भवन पर रविवार को जनपदीय स्काउट-गाइड के वरिष्ठ पदाधिकारियों की बैठक में लिया गया। बैठक में तय किया गया कि पूर्व में जितने प्रशिक्षित स्काउट गाइड हैं, जिन्होंने प्रशिक्षण शिविरों का सफल संचालन किया है उनकी बैठक 10 सितंबर को सुबह 11 बजे भवन पर जिला कमिश्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:17 PM (IST)
        

पंचायत चुनाव सेमीफाइनल

देवरिया : स्थानीय कस्बा स्थित सरस्वती शिशु मंदिर परिसर में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। इसमें पंचायत चुनाव में दमखम दिखाने का निर्णय लिया गया। संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष महेंद्र यादव ने कहा कि पंचायत चुनाव में सपा सरकार की विफलता उजागर की जाएगी। यह चुनाव भारतीय जनता पार्टी के लिए सेमीफाइनल है। पंचायत चुनाव में भाजपा को भारी जीत मिलेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अपराध का ग्रा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:16 PM (IST)
        

काली पट्टी बांध मौन जुलूस निकालेंगे पूर्व सैनिक

देवरिया: अखिल भारतीय पूर्व सेवा परिषद के बैनर तले पूर्व सैनिकों की बैठक रविवार को क्षेत्र के कपरवार स्थित माधुरी देवी शिक्षण संस्थान में हुई। इसमें वन रैंक वन पेंशन के लिए दिल्ली में चल रहे आंदोलन का समर्थन करने के साथ ही मंगलवार को काली पट्टी बांध कर मौन जुलूस निकालने का निर्णय लिया गया। बैठक को संबोधित करते हुए डा. दिनेश मिश्र ने कहा कि केंद्र सरकार पूर्व सैनिकों को वन रैंक वन पेंशन न देकर वा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:15 PM (IST)
        

आरक्षण अस्पष्ट पर गांवों में चुनाव की गूंज

देवरिया : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तिथि अभी तक निर्धारित नहीं हो सकी है। इसके बावजूद भावी दावेदार अपनी मजबूती दिखाने में जुट गए हैं। उधर कोई किसी को गांव के आरक्षण के बारे में कहा तो सुनते ही भावी दावेदार खर्च करना शुरू कर दे रहे हैं। जबकि कुछ भावी दावेदार ब्लाक मुख्यालय का चक्कर लगाने में जुटे हैं। राजनीति की पहली तथा सबसे मजबूत सीढ़ी माने जाने वाला पंचायत चुनाव की तैयारी जोरों पर चल रही है।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:14 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें