Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 01,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

एटीएम कार्ड बदल जालसाजों ने निकाले पचास हजार

देवरिया: उपनगर के पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम के समीप से एक जालसाज द्वारा एक व्यक्ति का एटीएम कार्ड बदलकर पचास हजार रुपये निकाल लेने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में पीड़ित ने पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। लार थाना क्षेत्र के ग्राम पटनेजी निवासी अवनीश कुमार द्विवेदी का बैंक में खाता है। वह कुछ दिन पूर्व सलेमपुर आए थे और पीएनबी के एटीएम से पैसा निकाले। इसी बीच उन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 10:09 PM (IST)
        

पोलियो उन्मूलन में रोटरी क्लब की महत्वपूर्ण भूमिका:डीएम

देवरिया : रोटरी क्लब देवरिया सेंट्रल के तत्वावधान में शनिवार की रात डांडिया उत्सव एवं शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत मुख्य अतिथि जिलाधिकारी शरद कुमार सिंह ने दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया तथा पदाधिकारियोंको पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। डीएम श्री सिंह ने कहा कि रोटरी क्लब की सेवा एक इतिहास रहा है। पूरे विश्व में पोलियो को समाप्त करने का जो कार्य रोटरी क्लब ने किया है वह सरा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 10:08 PM (IST)
        

शंभू दयाल अध्यक्ष व मोहन बने महामंत्री

देवरिया: व्यापार मंडल सलेमपुर का चुनाव श्री सरवार महाविद्यालय में गहमा-गहमी के बीच हुआ, जिसमें शंभू दयाल गुप्त को एक बार फिर अध्यक्ष तथा मोहन जायसवाल को महामंत्री चुना गया। इस दौरान सुरक्षा के मद्देनजर कोतवाली के एसएसआइ पुलिस बल के साथ मौजूद रहे। जिलाध्यक्ष प्रेम नारायण अग्रवाल, जीवन बरनवाल, हृदय नारायण के निर्देशन में गुरुवार को मतदान हुआ। इसके बाद मतगणना शुरू हुई। इस दौरान हजारों की संख्या म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 09:43 PM (IST)
        

मुख्य वन संरक्षक ने किया निरीक्षण

देवरिया: मुख्य वन संरक्षक आरआर जमुआर ने शुक्रवार को निरीक्षण किया गया। इस दौरान छोटी गंडक नदी किनारे पांच एकड़ भूमि में हरित पट्टी का विकास किया गया, जिसमें 3125 पौधे शीशम, सेमन व जामुन के लगाए गए। इस दौरान डीएफओ एके द्विवेदी, रेंजर पीके त्रिपाठी, डिप्टी रेंजर सुदामा यादव, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि जितेंद्र मौजूद रहे। कलश यात्रा निकली एकौना/देवरिया : क्षेत्र के ग्राम रमपुरवां में भगवान शिव की मूर्त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 09:43 PM (IST)
        

सोशल आडिट टीम ने किया कार्यों का सत्यापन

देवरिया : सोशल आडिट टीम शुक्रवार को बघौचघाट में हुए विकास कार्यो की आडिट करने पहुंची। सड़क और मनरेगा से संबंधित अभिलेखों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मजदूरों को तीन माह से मजदूरी न मिलने की बात सामने आई। क्षेत्र की ग्राम पंचायत बघौचघाट में पांच सदस्यीय सोशल आडिट टीम ने जाबकार्ड धारकों के अभिलेख का निरीक्षण किया। इस दौरान मजदूरों को तीन माह की मजदूरी न मिलने की बात सामने आई। इसके बाद टीम पे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 09:43 PM (IST)
        

मांगों को लेकर विकलांगों का प्रदर्शन

देवरिया: राष्ट्रीय विकलांग एकता मंच के बैनर तले विकलागों ने शुक्रवार को सलेमपुर तहसील परिसर में प्रदर्शन किया और आठ सूत्री पत्रक उप जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह को सौंपा। साथ ही समस्याओं का निदान जल्द न होने पर पुन: आंदोलन की चेतावनी दी। इस दौरान संबोधित करते हुए मंच के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि चार साल से नया विकलांग पेंशन नहीं आया है। जिसके चलते विकलांग भुखमरी के कगार पर आ गए हैं। स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 09:43 PM (IST)
        

किशोरी ने मनचले को सरेराह चप्पल से पीटा

देवरिया : मझौलीराज उपनगर के एक मोहल्ला में दुकान पर बैठी किशोरी के साथ मनचले ने छेड़खानी की। इससे आक्रोशित किशोरी ने हाथ में चप्पल लेकर सरेराह युवक की पिटाई कर दी। लोगों ने बीच-बचाव कर मामला शांत करा दिया। कुछ देर बाद दोनों परिवार आमने-सामने हो गए और जमकर मारपीट हो गई जिसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गए। किशोरी के पिता की हालत गंभीर बताई जा रही है। मोहल्ले में एक व्यक्ति की किराना दुकान है। सुबह के स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 09:43 PM (IST)
        

झांसा देकर खाते से उड़ाए पंद्रह हजार

देवरिया : बैंक ग्राहकों की लापरवाही अब उन्हीं पर भारी पड़ने लगी है। शुक्रवार को पलक झपकते ही एक खाताधारक के पिता की आंख में धूल झोंक कर जालसाजों ने पंद्रह हजार रुपये उड़ा दिए। पीड़ित की तहरीर पर सिविल लाइंस चौकी पुलिस घटना की तहकीकात कर रही है। तहरीर के मुताबिक सूर्यनरायण यादव तरकुलवा थाना क्षेत्र के मलघोट विरैचा गांव के निवासी हैं। उनका विकलांग पुत्र पथरदेवा स्थित पंजाब नेशनल बैंक का खाताधारक ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 09:43 PM (IST)
        

प्रशासन के खिलाफ हियुवा व मूर्ति आयोजकों का प्रदर्शन

देवरिया : हिंदू युवा वाहिनी व मूर्ति आयोजक मंडल के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को प्रशासन के गलत फरमान के विरोध व चार अक्टूबर को मूर्ति विसर्जन की मांग को लेकर सुभाष चौक से प्रदर्शन करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे। वहां जोरदार प्रदर्शन के बाद जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन सौंपा। सदर विधायक जन्मेजय सिंह, हियुवा के जिला संयोजक नीरज शाही, जिलाध्यक्ष मुन्ना राय व नगर अध्यक्ष अमित मोदनवाल के नेतृत्व में प्रश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 09:43 PM (IST)
        

बाइक की चपेट में आने से वृद्ध की मौत

देवरिया: क्षेत्र के ग्राम उसका निवासी पारस नाथ गोंड दवा कराने के लिए पीएचसी जा रहा था। इसी बीच एक बाइक सवार ने ठोकर मार दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उधर बाइक सवार मौके से फरार हो गया। मारपीट में दो घायल खुखुंदू/देवरिया: थाना क्षेत्र के ग्राम सेल्हरापुर में आपसी रंजिश को लेकर हुई मारपीट में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 09:43 PM (IST)
        

परिचारक के खाते से 1.45 लाख उड़ाए

देवरिया : भटनी के सुभाष इंटर कालेज के परिचारक के खाते से जालसाजों द्वारा एक लाख 45 हजार रुपये की इंटरनेट के जरिए खरीदारी करने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित ने तहरीर दी है। भटनी थाना क्षेत्र के ग्राम दीगिना दीक्षित निवासी रविप्रकाश दीक्षित सुभाष इंटर कालेज में परिचारक हैं। उनका खाता पंजाब नेशनल बैंक भटनी में है, जिसमें वेतन भुगतान होता है। शुक्रवार को बैंक पहुंचे और पासबुक प्रिंट हुआ, तो उनक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 09:43 PM (IST)
        

तीन दिन से सर्वर खराब

देवरिया: कस्बा स्थित सेंट्रल बैंक शाखा का सर्वर खराब होने के चलते तीन दिन से बैंकिंग कार्य प्रभावित है, जिससे ग्राहकों की मुश्किल बढ़ गई है। इस संबंध में शाखा प्रबंधक समीर वर्मा ने बताया कि तकनीकी खराबी की सूचना उच्चाधिकारियों को दे दी गई है। अंक पत्र उपलब्ध बरहज/देवरिया: श्रीराम संस्कृत महाविद्यालय तेलिया शुक्ल के प्रथमा, मध्यमा व शास्त्री कक्षाओं का अंकपत्र महाविद्यालय में उपलब्ध है। छात्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 09:43 PM (IST)
        

पांच के खिलाफ बलवा का मुकदमा

देवरिया: मझौलीराज उपनगर में मामूली बात को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट की घटना में पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ बलवा का मुकदमा पंजीकृत किया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। समाचार लिखे जाने तक किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी। बता दें की दो दिन पूर्व मझौलीराज उपनगर में मामूली बात को लेकर युवकों में विवाद हो गया और दोनों पक्षों में मारपीट हो गई, जिसमें मेराज घायल हो गया। इस मामले... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 09:43 PM (IST)
        

शिक्षकों ने बनाई आंदोलन की रणनीति

देवरिया: माध्यमिक शिक्षक संघ तहसील इकाई बरहज के पदाधिकारियों की बैठक तिवारीपुर मुहल्ला स्थित संगठन कार्यालय पर हुई, जिसमें 30 सितंबर को लखनऊ में शिक्षा निदेशक शिविर कार्यालय पर होने वाले धरना-प्रदर्शन को सफल बनाने की रणनीति बनाई गई। बैठक में तय हुआ कि तहसील इकाई के सभी पदाधिकारी धरना में शामिल होंगे। इस दौरान ओमप्रकाश तिवारी, अशोक कुमार शुक्ल, करुणाकर पाठक, राजेश गुप्ता, संगीता गुप्ता, चंद्र प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 09:43 PM (IST)
        

आभूषण की दुकान में हजारों की चोरी

देवरिया : सदर कोतवाली क्षेत्र के सोनूघाट चौराहे से मात्र 50 मीटर दूर महुआनी रोड पर स्थित सराफा दुकान का शटर तोड़ चोर शुक्रवार की रात तिजोरी उठा ले गए, जिसमें एक लाख से अधिक के जेवर व बीस हजार नगदी थी। दुकान स्वामी को घटना की जानकारी शनिवार की सुबह हुई। सूचना पर पहुंची पुलिस की पड़ताल के दौरान कुछ दूरी पर खेत में टूटी तिजोरी बरामद हुई है। सोनूघाट चौराहे पर साकेतनगर, देवरिया निवासी धनेश वर्मा पुत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 09:41 PM (IST)
        

जिले को एक आर्थो सर्जन समेत मिले सत्रह डाक्टर

देवरिया: डाक्टरों की कमी से जूझ रहे जनपद के सरकारी अस्पतालों के लिए खुशखबरी है। प्रदेश में कुल हुई 1181 डाक्टरों की नियुक्ति के बाद शासन ने जिले में सत्रह डाक्टरों की तैनाती की है। इनमें एक आर्थो सर्जन समेत 17 एमबीबीएस डाक्टर शामिल हैं। अब तक पांच डाक्टर विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों पर कार्यभार ग्रहण कर चुके हैं। मिली जानकारी के अनुसार डाक्टरों की कमी से सांसत झेल रहे मरीजों को सूबे में 1181 डाक्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 09:41 PM (IST)
        

शव के लिए परिजनों की भूख हड़ताल

देवरिया : सऊदी में दो माह पूर्व विराजमार निवासी राकेश सिंह की मार्ग दुर्घटना में मौत हो गई, लेकिन अब तक शव नहीं आया है। इसे लेकर शनिवार को राकेश के परिजन कोतवाली गेट पर भूख हड़ताल पर बैठ गए और शव न आने तक आंदोलन जारी रखने का ऐलान किया। हालांकि मौके पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी को मांगों से संबंधित पत्रक सौंपा। जल्द शव न आने पर आंदोलन और तेज करने का भी ऐलान किया। सलेमपुर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम विराज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 09:41 PM (IST)
        

महिला की मौत पर बवाल, शव रख सड़क जाम

देवरिया : बरहज थाना क्षेत्र के करूअना चौराहा स्थित एक निजी क्लीनिक में इलाज के दौरान महिला की मौत से आक्रोशित लोगों ने जमकर बवाल किया। शव रख सड़क जाम कर दिया। अस्पताल के एक कर्मी की पिटाई भी की। पुलिस के समझाने पर मामला शांत हुआ। मदनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम कोरया निवासी शांति देवी (32) पत्‍‌नी बेचू प्रसाद अपने मायके ग्राम खुदिया मिश्र आई थी। गुरुवार को उसकी तबीयत खराब होने पर भाइयों ने करूअना चौ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 09:41 PM (IST)
        

प्रतिबंध का स्वागत पर विकल्प भी दें

देवरिया : जनपद में प्रवाहित होने वाली घाघरा व राप्ती, छोटी गंडक व कुर्ना नाले का पानी प्रदूषित हो रहा है। नदियों में प्रतिमा विसर्जन भी नदियों के प्रदूषित होने के कारणों में प्रमुख है। गंभीर रूप धारण करते जा रहे जल प्रदूषण को लेकर बृद्धिजीवी व प्रतिमा बनाने वाले लोग भी चिंतित हैं। सभी लोग प्रतिमा विसर्जन के लिए नए विकल्पों पर विचार कर रहे हैं। आदि अंबे आराधना समिति नंदना वार्ड के पदाधिकारी राजन ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 09:41 PM (IST)
        

शिवधरिया ने रामपुरकारखाना को 2-1 से हराया

देवरिया : आचार्य नरेंद्र देव इंटर कालेज में आयोजित जनपदीय माध्यमिक विद्यालयों की फुटबाल प्रतियोगिता के उद्घाटन मैच पथरदेवा व मालीबारी जोन के बीच खेला गया जिसमें पथदेवा ने मालीबारी को एक गोल से हरा कर अगले दौर में प्रवेश किया। फाइनल मैच रामपुर कारखाना व शिवधरिया जोन के बीच खेला गया जिसमें शिवधरिया ने रामपुर कारखाना को 2-1 से हराकर मंडलीय प्रतियोगिता में भाग लेने का हकदार बन गया। मंडलीय प्रतियोगिता ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 09:41 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें