देवरिया

  • घटतौली को लेकर बिफरे कोटेदार

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 10:55 PM (IST)

    देवरिया : सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तरह उठाए जा रहे खाद्यान्न में घटतौली से आजिज कोटेदारों का गुस्सा रविवार को सातवें आसमान पर पहुंच गया। विरोध जताते हुए राशन की उठान अनिश्चितकाल के बंद कर दिया। राशन की उठान बंद होते ही जिला खाद्य वितरण अधिकारी संजीव ¨सह पहुंचे उनसे भी कोटेदारों से काफी नोकझोंक हुई। देर शाम तक उनका धरना जारी रहा। जानकारी के अनुसार हर माह पश्चिमी बाइपास स्थित हाट शाखा केंद्र से... और पढ़ें »

  • ब्रेकर बनवाने की मांग

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 10:54 PM (IST)

    देवरिया : गौरीबाजार-रुद्रपुर मार्ग पर पननहा गांव के समीप आएदिन हो रही दुर्घटनाओं से ग्रामीण भयभीत हैं। ग्रामीणों ने घटनास्थल के समीप ब्रेकर बनवाने की मांग की है। प्रधान हेमंत यादव, पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य यशवंत यादव, रवि प्रताप ¨सह, डब्लू ¨सह, अरुण यादव, शैलेंद्र यादव, लालचन मौर्य, हरिशंकर मौर्य आदि ने शीघ्र ब्रेकर बनवाने की मांग की है। और पढ़ें »

  • आग से दो झोपड़ी राख, गाय झुलसी

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 10:54 PM (IST)

    देवरिया : खामपार थाना क्षेत्र के बरईपार पांडेय गांव में रविवार को दिन में घूरे से उठी ¨चगारी से लगी आग से बसंत पुत्र ओमकार मिश्र की झोपडी़ जलकर कर राख हो गई, जबकि अन्य झोपडी़ में बंधी गाय गंभीर रूप से झुलस गई। ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। उधर खामपार थाना क्षेत्र के बलुआ अफगान के छावनी टोला में ब्रह्म स्थान पर कुटिया बना कर साधु भरत दास रहते हैं। वह करीब दो बजे भोजन बना रहे थे। ... और पढ़ें »

  • बसपा ही खत्म करेगी प्रदेश से गुंडाराज: घनश्याम

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 10:53 PM (IST)

    देवरिया: बसपा के पूर्व सांसद व जोनल कोआर्डिनेटर घनश्याम चंद खरवार ने कहा कि आज देश व प्रदेश को सपा, भाजपा दीमक की तरह से चाट रही है। किसान, नौजवान, व्यापारी सभी के हालात खराब हैं और प्रदेश के मुख्यमंत्री उत्तम प्रदेश बना रहे हैं। देश के प्रधानमंत्री झूठ बोलकर जनता को ठगने का काम कर रहे हैं। इसे जनता को समझने की •ारूरत हैं और बसपा सुप्रीमो सुश्री मायावती को पांचवी बार मुख्यमंत्री बनाकर प्रदेश से ... और पढ़ें »

  • समस्याओं की जड़ व्यक्ति का कुविचार

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 10:52 PM (IST)

    देवरिया : नगर कसया रोड स्थित गायत्री शक्तिपीठ में चल रहे 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ व प्रज्ञा पुराण कथा में रविवार को टोली नायक व्यास ने प्रवचन में कहा कि प्रज्ञा पुराण कथा की रचना पं. श्रीराम शर्मा आचार्य ने आज की ज्वलंत समस्याओं के संदर्भ एवं उसके सार्थक निदान के लिए किया है। मंदिर, तीर्थ, तीर्थ चेतना के केंद्र न होकर आडम्बर के केंद्र हो गए हैं। पं. शर्मा ने गृहस्थ को एक तपोवन कहा है, जहां सेवा, ... और पढ़ें »

  • नौनिहाल मजबूत देश की बुनियाद: गिरेंद्र

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 10:52 PM (IST)

    देवरिया: जिला पंचायत सदस्य गिरेंद्र प्रताप यादव ने कहा कि नौनिहाल देश के भविष्य हैं। इन्हें संवारकर ही देश की बुनियाद मजबूत बनाई जा सकती है। इन्हें संवारने और निखारने की जिम्मेदारी शिक्षण संस्थाओं और शिक्षकों पर है। श्री यादव रविवार को क्षेत्र के एन शिक्षण संस्थान करमटार शेरखां में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कुछ विद्यालय आधुनिक शिक्षा की आड़ में पश्चात... और पढ़ें »

  • संदेश यात्रा के विधानसभा प्रभारी तैनात

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 10:51 PM (IST)

    देवरिया : साइकिल संदेश यात्रा को सफल बनाने के लिए समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष रामइकबाल यादव विधानसभावार प्रभारी तैनात किए हैं। यह संदेश यात्रा दस मई तक चलेगी। उन्होंने बताया कि विधानसभा रुद्रपुर का जिला सचिव सतीश ¨सह, देवरिया का जिला प्रवक्ता व जिला सचिव छेदीलाल यादव, पथरदेवा का जिला कोषाध्यक्ष रामअशीष यादव, रामपुर कारखाना का जिला सचिव शाकिर अली, भाटपाररानी का जिला सचिव मन्नन राय, सलेमपुर का जि... और पढ़ें »

  • अग्नि पीड़ितों में चेक वितरित

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 10:50 PM (IST)

    देवरिया: लार विकास खंड के ग्राम कुंडौली घोठा में आग लगने से भारी नुकसान हो गया। राजस्व विभाग की टीम पहुंची और अग्नि पीड़ितों चेक के साथ ही अंग वस्त्र भी वितरण किया गया। इसमें इंद्रासन, गोपाल, सुरेश, योगेश, पंचदेव, राजू, कन्हैया यादव, कोमल, मदन, रामश्रृंगार, राजेंद्र, भृगुनाथ, राजनारायण, छट्ठू, सुभाष प्रसाद, देवेंद्र प्रसाद, प्रेमचंद्र प्रसाद, स्वामीनाथ यादव, संतोष यादव, इंद्रदेव यादव, गुचुक यादव, प... और पढ़ें »

  • जंगली सुअर के हमले में अधेड़ घायल

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 10:50 PM (IST)

    देवरिया : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम रामलक्षन में शनिवार की देर शाम चरी में पानी चलाने गया एक अधेड़ जंगली सूअर के हमले से गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल का इलाज समीप के एक निजी चिकित्सालय में कराया गया। जानकारी के अनुसार गांव निवासी रामनरेश राजभर 55 पुत्र चंद्रर राजभर समीप के एक खेत में चरी बोया था। वह पानी चलाने गया था। इसी बीच एक जंगली सूअर ने उस पर हमला बोल दिया, जिससे वह घायल हो गया। और पढ़ें »

  • मोटर साइकिल की ठोकर से अधेड़ की मौत

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 10:49 PM (IST)

    देवरिया: मझौलीराज मुख्य चौराहे पर मोटर साइकिल ने पैदल अपने घर जा रहे एक अधेड़ को ठोकर मार दिया, जिससे अधेड़ गंभीर रुप से घायल हो गया। जिला अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मौत की सूचना के बाद परिवार में कोहराम मच गया है। मझौलीराज उपनगर के वार्ड संख्या छह निवासी रामप्यारे पटरी-बल्ली की दुकान मुख्य चौराहे पर चलाता है। प्रत्येक दिन की भांति वह दुकान रविवार को भी गया था। सुबह दुकान से अपने घर... और पढ़ें »

  • जंगली सुअर के हमले में चार गंभीर

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 10:48 PM (IST)

    देवरिया: खामपार थाना क्षेत्र के गोबरही गांव से समीप रविवार को जंगली सूअर के हमले में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को ग्रामीणों ने बिहार के मैरवा अस्पताल पहुचाया, जहाँ गंभीरावस्था में उनका इलाज चल रहा है। श्रवण यादव 60 पुत्र गुनराज निवासी गोबरही मक्के का खेत देखने के लिये जा रहा था, इसी बीच अचानक जंगली सूअर ने उसके उपर हमला बोल लहूलुहान कर दिया। शोर सुनकर बचाने के लिए शंकर यादव 55 पुत... और पढ़ें »

  • पति समेत नौ पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 10:48 PM (IST)

    देवरिया: भटनी थाना क्षेत्र के ग्राम साहोपार निवासी एक महिला की तहरीर पर पति समेत नौ लोगों के खिलाफ भटनी पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत किया है। मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। हालांकि देर शाम तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी। लार थाना क्षेत्र के ग्राम ठाकुर गौरी निवासी राजकुमार यादव ने अपनी बहन की शादी भटनी थाना क्षेत्र के ग्राम वेद प्रकाश से उचित दान दहेज देकर 23 म... और पढ़ें »

  • स्नान करने गया युवक सरयू नदी में डूबा

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 10:47 PM (IST)

    देवरिया: बरहज स्थित सरयू नदी के गौरा घाट पर रविवार को सुबह नहाते समय एक युवक नदी में डूब गया। नाविकों की मदद से लगभग चार घंटे बाद शव को नदी से बाहर निकालने में पुलिस को सफलता मिली। घाट पर मौजूद कपड़े में पड़े दवा के पर्चे पर दर्ज मोबाइल नंबर से युवक की पहचान श्याम बदन यादव के रूप में हुई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण हेतु भेज दिया। मदनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पिपरा पुरुषोत्तम न... और पढ़ें »

  • नशेड़ी ने काटी युवक की नाक

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 10:46 PM (IST)

    देवरिया : रुद्रपुर उपनगर के मलहटोली वार्ड में रविवार की शाम एक युवक को अपना पैसा मांगना उस वक्त महंगा पड़ गया, जब एक नशेड़ी ने उसकी नाक काट ली। गंभीर हालत में उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत स्थिर बनी हुई है। वार्ड निवासी धर्मेंद्र साहनी 26 पुत्र इंद्रजीत डीजे बजाता है। पैसे को लेकर वार्ड के अन्य एक युवक से काफी दिनों से विवाद चल रहा था। वह पैसा मांगने गया। नश... और पढ़ें »

  • पननहां में विद्युत पोल से भिड़ी स्कार्पियो

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 10:46 PM (IST)

    देवरिया : गौरीबाजार थाना क्षेत्र का पननहा गांव एक बार फिर बड़े हादसे का गवाह बनने से बाल-बाल बचा। रविवार को तड़के तेज गति एक स्कार्पियो ठीक उस स्थान पर विद्युत पोल से टकराई, जहां पखवारे भर पहले अनियंत्रित कार की चपेट में आने से आठ लोग मौत के मुंह में समा गए और दर्जनों को गंभीर चोटें आईं। बहरहाल घायल चालक का उपचार गौरीबाजार स्वास्थ्य केंद्र पर चल रहा है। बताया जाता है कि सपा नेता लालमन यादव के स्क... और पढ़ें »

  • मोटरसाइकिल सवार घायल, रेफर

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 11:13 PM (IST)

    निचलौल, महराजगंज : स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम परागपुर निवासी एक व्यक्ति तेज रफ्तार मोटर साइकिल से गिरकर गम्भीर रूप से चोटिल हो गया। जिसका सीएचसी में उपचार के बाद रेफर कर दिया गया। ग्राम वासी 45 वर्षीय कुर्ती मोटर साइकिल पर पीछे बैठकर किसी रिश्तेदार के घर जा रहा था, इसी दौरान तेज रफ्तार मोटर साइकिल से गिरकर गम्भीर रूप से चोटिल हो गया। जिसे सीएचसी निचलौल में भर्ती कराया गया, लेकिन स्थिति गम्... और पढ़ें »

  • गुम हो गए शहर के ताल-पोखरे

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 11:02 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया : चिलचिलाती धूप में जल के घोर संकट से पशु-पक्षी बेहाल हैं। तालाब व पोखरे बेपानी हो गए हैं। पानी का लेबल लगातार नीचे गिरता जा रहा है। फिर भी प्रशासनिक अफसर बेपरवाह हैं। उनकी बेरुखी का ही परिणाम है कि भू-माफियाओं ने राजस्व अभिलेखों में हेराफेरी की। उन पोखरों के अस्तित्व को भी कागज में समाप्त कर दिया गया, जो फिलहाल अस्तित्व में हैं। जलस्त्रोतों की यह दशा प्रमाण है कि प्रकृति... और पढ़ें »

  • साइकिल रेस में अनिल, गुडडू व रवि अवल

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 11:01 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पथरदेवा, देवरिया : बघौचघाट थाना क्षेत्र के पकहा ग्राम पंचायत के नौगांवा में शनिवार को ब्लाक स्तरीय साइकिल रेस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें साठ साइकिल चालकों ने प्रतिभाग किया। फाइनल मुकाबले में पकहा के अनिल कुशवाहा प्रथम, दूसरे स्थान पर गुडडू तो तीसरे स्थान पर कोईरी पट्टी के रवि कुमार रहे। मुख्य अतिथि पकहा के ग्राम प्रधान अभय कुमार यादव व विशिष्ट अतिथि चिकित्सा प्रभारी ड... और पढ़ें »

  • ट्रक की चपेट में आने से अधेड़ की मौत

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 11:00 PM (IST)

    पथरदेवा, देवरिया : बघौचघाट थाना क्षेत्र के हरीमहुअवा गांव के रहने वाले 55 वर्षीय रामध्यान चौहान शनिवार को गांव से देवरिया मोटरसाइकिल से जाते वक्त डुमरी चौराहे के पास मार्ग दुर्घटना में घायल हो गए। ग्रामीणों व पुलिस की मदद से जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। रामध्यान सुबह घर से बघौचघाट कस्बे में स्थित अपनी दुकान पर पहुंचे। यहां से कुछ समय बाद अपनी मोटरसाइकिल से जिला मुख्यालय जा ... और पढ़ें »

  • वृद्ध का शव मिला, हत्या की आशंका

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:59 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, भलुअनी, देवरिया : थाना क्षेत्र के ग्राम जरार मानिक निवासी भगती गुप्ता (60) का शव शनिवार को सुबह शहीद प्रतिमा से कुछ दूरी पर मिला। शव को कब्जे में लेकर पुलिस व फोरेंसिक टीम जांच में जुट गई है। परिजनों ने चीख-चीख कर गांव के ही एक व्यक्ति पर हत्या का आरोप लगाया है। परिजनों के मुताबिक भगती देवरिया में रहकर मजदूरी करता है। होली के समय से ही वह कार्य की तलाश में देवरिया गया था। शनिवा... और पढ़ें »

(News from Deoria, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें