Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 27,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

सूची में जिनका नाम हो वे न भरें फार्म

देवरिया : शहर से लेकर ग्राम पंचायतों में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत सूची चस्पा कर दी गई है, जिनका नाम चस्पा सूची में है वे अपना आवेदन न करें, क्योंकि सर्वे कराकर फार्म भरवाया जाएगा। जिला पूर्ति अधिकारी कृष्ण गोपाल पांडेय ने बताया कि सभी कार्डधारक आनलाइन आवेदन कर रहे हैं। इसमें वे ही लोग आनलाइन आवेदन करें, जिनके परिवार का नाम चस्पा सूची में न हो, लेकिन देखने में आ रहा है कि सभी लोग आनल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 11:12 PM (IST)
        

पुरस्कार से बढ़ता है मनोबल

देवरिया : उपनगर के केशव सरस्वती विद्यालय में आयोजित कला व सुलेख प्रतियोगिता में अव्वल स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को पुरस्कृत किया गया। सपा के वरिष्ठ नेता प्रदीप यादव ने कहा कि पुरस्कार से छात्रों का मनोबल बढ़ता है। उन्होंने कहा कि छात्र यदि लगन व निष्ठा से शिक्षा ग्रहण करेंगे तो उनकी मंजिल उनका कदम चुमेगी। बौद्धिक ज्ञान से देश व प्रदेश स्तर पर अपना नाम रोशन कर सकते हैं। साथ ही अपनी प्रतिभा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 11:12 PM (IST)
        

अनियमितता के आरोप में सहायक अध्यापक निलंबित

देवरिया :अनियमितता व गंभीर आरोप पाए जाने पर जिला बेसिक शिक्षाधिकारी मनोज मिश्र ने बनकटा विकास खंड स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय भोपतपुरा के सहायक अध्यापक महेंद्र नाथ सिंह को निलंबित कर दिया है। आरोपों की जांच के लिए श्री मिश्र ने खंड शिक्षाधिकारी सलेमपुर विनोद कुमार त्रिपाठी को जांच अधिकारी नामित किया है। निलंबन आदेश में बीएसए ने कहा कि जनपद स्तर पर बार-बार शिकायत प्राप्त हो रही थी कि श्री सिंह ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 11:12 PM (IST)
        

मासूम अल्शाद की हुई थी हत्या!

देवरिया : भटनी उपनगर के हतवा में चार दिन पूर्व गड्ढे से मिले तीन वर्षीय बालक के शव मामले में बुधवार को कहानी मोड़ लेने लगी। मृत बालक की मां ने इकलौते बेटे की हत्या कर शव को गड्ढे में डालने का आरोप लगाते हुए अज्ञात के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है। समाचार लिखे जाने तक मुकदमे की कार्रवाई नहीं हो सकी थी। लार थाना क्षेत्र के ग्राम पिंडी निवासी निसार अहमद ने भटनी उपनगर के हतवा मोहल्ले में मकान बनवाया है।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 11:12 PM (IST)
        

युवक की हत्या कर शव खेत में फेका

देवरिया : सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम चकसराय बदलदास गांव निवासी 28 वर्षीय युवक मंगलवार की शाम बड़ी बहन के घर जाने की बात कह घर से निकला था। बुधवार की शाम उसका शव घर से महज 40 कदम दूर गेहूं के खेत से बरामद हुआ। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर भीड़ जमा हो गई। कुछ देर में पुलिस भी पहुंच गई। शहर कोतवाल व क्षेत्राधिकारी ने भी घटनास्थल का मुआयना किया। आशंका जताई जा रही है कि उसकी हत्या कर शव को खेत म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 11:12 PM (IST)
        

छात्रों की प्रस्तुति ने मन मोहा

देवरिया : नगर स्थित सेंट जोसेफ स्कूल का वार्षिकोत्सव सोमवार शाम को रंगारंग कार्यक्रमों के बीच मनाया गया। नौनिहालों की मनोहारी प्रस्तुति देख अभिभावक मंत्र मुग्ध हो गए। समारोह की शुरुआत सेंट जोसेफ स्कूल भाटपाररानी के संचालक राय अब्राहम, बैतालपुर के संचालक सन्नी जान ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। साक्षी, वैष्णवी जायसवाल, सोनाक्षी, सुमेधा, निर्जला चौहान और शालिनी यादव ने स्वागत गीत वेल्कम..वेल्कम.. प्रस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 10:46 PM (IST)
        

मारपीट की घटनाओं में चार घायल

देवरिया : खामपार थाना क्षेत्र के अलग-अलग दो गांवों में मंगलवार को आपसी विवाद को लेकर हुई मारपीट की घटनाओं में चार लोग घायल हो गए। घायलों का उपचार स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया। खामपार थाना क्षेत्र के लोहारीबारी गांव में गाय बांधने के विवाद को लेकर हुई मारपीट में एक पक्ष से टिंकू देवी (30) पत्नी मुरारी गिरि व दूसरे पक्ष से संगीता देवी (34) पत्‍‌नी जितेंद्र गिरि, उर्मिला देवी (4... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 10:45 PM (IST)
        

गांव में संगठन को मजबूत बनाने का संकल्प

देवरिया : तहसील क्षेत्र के अहिरौली बघेल गांव में ¨हदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं की बैठक मंगलवार को हुई। तहसील संयोजक एडवोकेट नवीन सिंह बघेल ने कहा कि ¨हदू एकजुट न हो इसका प्रयास सांप्रदायिक ताकतें कर रही हैं, लेकिन संगठन उनके मंसूबों को समझ रहा है। हर गांव में ¨हदुओं की एकजुटता के लिए अभियान चलाया जाएगा। ¨हदू एकजुट नहीं हुआ तो बिखर जाएगा। उन्होंने कहा कि जन जागरण महा अभियान सांसद योगी आदित्यनाथ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 10:45 PM (IST)
        

पुलिस के हाथ लगे सुराग, रडार पर संदिग्ध

देवरिया : बरहज में व्यापारियों से रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे हैं। आरोपियों की काल डिटेल के आधार पर कुछ नाम सामने आए हैं, जिनका संबंध इस धधे से है। हालांकि पुलिस पक्के सबूत हाथ लगने पर ही संदिग्धों पर हाथ डालना चाहती है। बरहज में बीते आठ माह से व्यापारियों से फोन पर रंगदारी मांगने की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। डेढ़ माह पूर्व नंदना वार्ड पश्चिमी निवासी सराफा व्यवसाय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 10:44 PM (IST)
        

एडीआरएम का निरीक्षण

देवरिया : पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक के निरीक्षण की सूचना के बाद से रेलवे के अधिकारी लगातार दौरा पर दौरा कर रहे हैं और स्टेशन की व्यवस्था चौकस करने पर जुटे हुए हैं। चार दिन पूर्व ही वाराणसी के डीआरएम ने भी रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण किया था। मंगलवार को एडीआरएम आनंद भाटिया ने सलेमपुर, लार रोड रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण किया और एक-एक बिंदुओं को ध्यान से देखा। इस दौरान कुछ कमियां मिलीं। जिसे पूर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 10:43 PM (IST)
        

अश्लील हरकत कर रहे युवक को दबोचा

देवरिया : रेलवे स्टेशन परिसर में एक युवती के साथ अश्लील हरकत कर रहे युवक को कोतवाली पुलिस ने हिरासत में ले लिया। कोतवाली पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है। समाचार लिखे जाने तक मुकदमे की कार्रवाई नहीं हो सकी थी। रेलवे स्टेशन पर कोतवाली पुलिस की विशेष नजर है, क्योंकि आए दिन जहरखुरान व मनचले नजर आ रहे हैं। सोमवार की रात कोतवाली पुलिस रेलवे स्टेशन पर थी। इसी बीच पुलिस की नजर एक युवक पर पड़ी। एक युवती सो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 10:43 PM (IST)
        

नौ सूत्रीय मांगों को लेकर किसान सभा का धरना

देवरिया : अखिल भारतीय किसान सभा ने नौ सूत्रीय मांगों को लेकर मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर में धरना-प्रदर्शन किया। राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। राजकिशोर प्रेमी ने कहा कि भूमि अधिग्रहण अध्यादेश 2015 को सरकार वापस करे। उन्होंने कहा कि स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को सरकार ने लागू न करके जनता को धोखा देने का कार्य किया है। सरकार ने चीनी मिलों को बंद करके किसानों के साथ सौतेला व्यव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 10:42 PM (IST)
        

रंगोली के रंगों से समाज को मिलती है नई दिशा

देवरिया : रंगोली के विविध रंग एक साथ मिलकर समाज में मिलन का अनूठा संदेश देते हैं, जिनमें प्रकृति की छटा छिपी होती है। अगर छात्र इनसे प्रेरणा लें तो जीवन में रंगों की तरह उनका जीवन भी खिलखिलाता रहेगा। उक्त बातें उपनगर के उदय अकादमी में आयोजित रंगोली कार्यक्रम के बाद आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विद्यालय के प्रबंधक दयानंद सिंह ने कही। उन्होंने कहा कि रंगोली के रंगों से समाज को नई दिशा मिल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 10:10 PM (IST)
        

उच्च गुणवत्ता के साथ बनाएं सीसी रोड

देवरिया : गोरखपुर मंडल के ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के अधीक्षण अभियंता महमूद इलाही ने मंगलवार को विकास खंड क्षेत्र के लोहिया ग्राम कोटवा में निर्मित सीसी रोड का निरीक्षण किया। शेष सीसी सड़कों को भी उच्च गुणवत्ता के साथ बनाए जाने का मातहतों को निर्देश दिया। श्री इलाही ने अधिशासी अभियंता आरइएस अवधेश मणि त्रिपाठी, अवर अभियंता फखरे आलम के साथ कोटवा में 2014-15 में चयनित लोहिया गांव में निर्माणाधीन सीसी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 10:08 PM (IST)
        

टूटी आस, सब हुए निराश

देवरिया : बाबा राघव दास स्नातकोत्तर महाविद्यालय को कृषि विश्वविद्यालय के रूप में देखने का वर्षो से सपना संजोए लोगों को करारा झटका लगा है। सपा शासनकाल में ही प्रस्ताव को हरी झंडी मिली और इसी के शासनकाल में टूट भी गई। कृषि विश्वविद्यालय के रूप में जो सौगात पूर्वाचल को मिलनी चाहिए थी वह आजमगढ़ और लखीमपुर खीरी के खाते में चली गई। पूर्वाचल का सबसे समृद्ध व पुराना महाविद्यालय बीआरडी पीजी कालेज को कृष... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 10:07 PM (IST)
        

दो कक्ष निरीक्षक कार्यमुक्त, चार छात्राएं रेस्टीकेट

देवरिया : माध्यमिक शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा में मंगलवार को पहली पाली अर्थशास्त्र द्वितीय प्रश्न पत्र की परीक्षा में नकल कराने के आरोप में दो कक्ष निरीक्षक कार्यमुक्त कर दिये गए, जबकि अलग-अलग विद्यालय की चार छात्राएं नकल करते धराईं। प्रथम पाली अर्थशास्त्र द्वितीय प्रश्नपत्र में सचल दल पांच के प्रभारी प्रदीप शर्मा ने डीएन इंटर कालेज रुद्रपुर की दो छात्राओं को नकल के आरोप में रेस्टीकेट कर दिया।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 10:07 PM (IST)
        

कांवे ने जमनटोला को 4 विकेट से हराया

देवरिया : तहसील क्षेत्र के चकिया कोठी में चल रहे क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला बिहार स्टार क्रिकेट क्लब कांवे व इस्लामिया क्रिकेट क्लब जमनटोला के बीच खेला गया, जिसमें कांवे ने जमनटोला को 4 विकेट से हराकर ट्राफी पर कब्जा कर लिया। मुख्य अतिथि युवा उद्योगपति नागेंद्र सिंह ने विजेता व उपविजेता टीम को ट्राफी प्रदान किया। मैच में टास जीत कर जमनटोला ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 10:06 PM (IST)
        

चीनी मिल श्रमिकों को पांच हजार पेंशन दे सरकार

देवरिया : चीनी मिल श्रमिकों की बैठक मिल परिसर स्थित शिव मंदिर प्रांगण में हुई। बैठक में देवरिया चीनी मिल को चलाए जाने, श्रमिकों को प्रति माह पांच हजार रुपये पेंशन दिए जाने एवं मजदूरों के प्रत्येक परिवार के एक व्यक्ति को रोजगार देने की मांग की गई। संबोधित करते हुए श्रमिक नेता व राकापा के पूर्व जिलाध्यक्ष प्रेमशंकर मिश्र ने कहा कि चीनी मिल श्रमिकों की स्थिति सबसे बदतर है। चीनी मिल के बंद होने से म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 10:06 PM (IST)
        

जनसमस्याओं को लेकर खेमस का धरना

देवरिया : जनसमस्याओं को लेकर उत्तर प्रदेश खेम मजदूर यूनियन के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और विकास खंड कार्यालय परिसर में धरना दिया। साथ ही मांगों ने संबंधित पत्रक खंड विकास अधिकारी को सौंपा। धरनास्थल पर सभा को संबोधित करते कामरेड सतीश कुमार ने कहा कि खाद्य सुरक्षा कानून लागू होने जा रहा है। सूची भी बनाई गई है, लेकिन अधिकांश गांवों में उसको चस्पा नहीं किया गया है, जिसके चलते गांव के लोगों को ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 10:04 PM (IST)
        

नेपाल को विकसित देखना चाहता भारत : सर्वेंद्र

देवरिया : नेपाल संसदीय दल के नेता व संविधान सभा सदस्य सर्वेद्र नाथ शुक्ला ने कहा कि भारत पड़ोसी राष्ट्र नेपाल को विकसित देखना चाहता है। नेपाल भारत विरोधी गतिविधियों को अपनी सरजमीं से संचालित न होने देने के लिए संकल्पित है। संविधान सभा के निर्माण में विभेद को समाप्त करने के लिए दलों में राय नहीं बन पा रही है। कुछ राष्ट्रपति प्रणाली तो कुछ प्रधानमंत्री प्रणाली का समर्थन कर रहे हैं। श्री शुक्ल मंगलव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 10:04 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें