« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

बडे़-बूढ़े बेहाल, दहशत में रहे नौनिहाल

देवरिया : एक घंटे के भीतर भूकंप के लगातार दो झटकेसे बड़े-बूढ़े ही नहीं नौनिहाल भी बेहाल रहे। स्कूल से लेकर घर तक बच्चे सहमे रहे। उन्हें समझ मे नहीं आ रहा था कि आखिर यह क्या हो रहा है। झटके आने पर जब लोग घरों से बाहर निकलते बच्चे भी उनके पीछे हो लेते। उन्हें बस यही समझ में आ रहा था कि सब लोग भाग रहे हैं, तो हमें भी भागना चाहिए। उधर स्कूलों से बच्चे बैग व जूते छोड़ भागे। आमिर हो या अब्दुल सभी कुदरत क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 11:05 PM (IST)
        

भागो भूकंप आ गया..

देवरिया : भागो भूकंप आ गया है की आवाजें। स्कूलों, सरकारी/गौर सरकारी कार्यालयों, घरों और दुकानों से भागते लोग, चेहरों आश्चर्य मिश्रित खौफ और सड़क पर अफरा-तफरी। कुछ ऐसा ही दृश्य शनिवार को नुमाया हुआ। दिन में 11:38 बजे भूकंप के झटके महसूस हुए। मकान, दुकान, वाहन सब हिलने गए। पहले तो लोगों की समझ में कुछ नहीं आया, फिर लोग बाहर भागने लगे। चारों तरफ भागो रे भूकंप आ गया। नई दुल्हन हो, बच्चे या बुजुर्ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 11:05 PM (IST)
        

भूकंप के झटके से हिला सतासीराज महल

देवरिया : शनिवार को पूर्वांह भूकंप के झटके से समूचा क्षेत्र हिल गया। चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई। लोग घरों से बाहर निकल सड़कों और सुरक्षित स्थानों की तरफ कूच कर गए। कई मकानों के छतों में दरारें पड़ गई। उपनगर के 1857 के क्रांति का गवाह सतासी राज किला भी हिल गया। मुख्य द्वार में दरारें आ गईं। वहीं विद्यालयों में पढ़ाई में मशगूल बच्चे कक्षाओं से बाहर निकल गए। तहसील परिसर के कर्मचारी भी बाहर निकल आ गए। व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 11:05 PM (IST)
        

भूकंप की तबाही

देवरिया: पुराना बस स्टेशन की मकान में दरार पड़ गई। नगर पंचायत गौरीबाजार के नव निर्मित भवन व सीढ़ा के बीच भूकंप से चार इंच का फासला हो गया। पथरहट में शंभू ¨सह की चहारदीवारी धराशाई हो गई। पथरदेवा प्रतिनिध के मुताबिक बघौचघाट थाना क्षेत्र के रामपुर महुआबारी गांव में स्थित जूनियर हाईस्कूल की छत गिर गई। इसमें कोई हताहत नहीं हुआ। शेखसेमरी गांव की शहनवाज भगदड़ में गिर गई। शाहपुर शुक्ल निवासी होशिला शुक्ल की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 11:04 PM (IST)
        

भूकंप की तबाही : कई स्थानों पर गिरे मकान

देवरिया : शनिवार को सलेमपुर क्षेत्र में भी भूकंप के दो बार झटके महसूस किए गए। तीसरा झटका शाम को भी आया, लेकिन काफी हल्का रहा। भूकंप के चलते कई स्थानों पर मकान गिर गए तो कई लोग भगदड़ के चलते घायल हो गए। उधर दिन भर दहशत के चलते लोग अपने-अपने घरों से बाहर ही नजर आए। नगर के सब्जी मंडी के समीप शौखलाल समेत कई लोगों के मकानों में दरार आ गई, जबकि सलेमपुर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मधवापुर निवासी तुफानी का ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 11:04 PM (IST)
        

खौफ के साये में बीते चौबीस घंटे

देवरिया : बीते चौबीस घंटे से जनपदवासी खौफ के साये में जीवन यापन कर रहे हैं। मानों डर ने लोगों के जेहन में डेरा डाल दिया हो। भय, दहशत व अनहोनी की आशंका से लोगों की नींद उड़ गई है। प्रकृति के बदले तेवर से चहुंओर दहशत का माहौल है। क्या करें क्या न करे। लोग इसी उधेड़बुन में हैं। शुक्रवार की शाम करीब चार बजे काले बादलों ने जब समूचे जिले को अपने आगोश में समेटा तो लोगों के कान खड़े हो गए। तमाम झंझावातों स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 11:03 PM (IST)
        

थर्राई धरती, दहले लोग

देवरिया : अचानक आए भूकंप के झटके से लोग खौफजदा हो गए। तीन बार भूकंप के झटके महसूस किए गए। लोग जान बचाने के लिए बदहवासी की हालत में घरों से निकल पड़े और जान बचाने के लिए खाली मैदान की तरफ दौड़ पड़े। स्कूलों में भूकंप की वजह से बच्चे बैग व जूते छोड़कर बाहर भागने लगे। इस दौरान स्कूलों में भगदड़ मच गई। भूकंप से जहां कई मकानें गिरे, वहीं पांच महिलाओं समेत आठ लोग घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए जिला चिकित्सा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 11:03 PM (IST)
        

भागो भूकंप आया..दहशत में रहे लोग

देवरिया : दिन में दो बार भूकंप के झटके ने लोगों ने झकझोर कर रख दिया। सभी लोग अपने घरों से भाग खड़े हुए। उपनगर हो चाहे गांव लोगों के चेहरे पर दहशत साफ तौर पर देखा गया। हालांकि कही भी जानमाल की क्षति की खबर नही है। भूकंप को लेकर पूरा दिन चर्चाओं का बाजार गरम रहा। दिन में तकरीबन 11.45 बजे व 12.15 बजे भूकंप के झटके महसूस किये गए। इसके बाद लोग अपने अपने घरों से बाहर निकले और सड़क पर आ गए। महिलाएं अपने छ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 11:02 PM (IST)
        

ढ़ाई घंटे तक देश-दुनिया से कटे रहे लोग

देवरिया : भूकंप के झटकों को पहली बार करीब से महसूस किए लोगों को उस समय निराशा हाथ लगी जब वे अपने सगे संबंधियों का हाल तक नहीं ले सके। पहला झटका आने के बाद से ही दूरसंचार व्यवस्था ध्वस्त हो गई। इस दौरान लोग मोबाइल फोन के जरिए अपने सगे-संबंधियों का कुशलक्षेम जानने के लिए मशक्कत करते रहे, लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी। दोपहर करीब सवा बारह बजे दूरसंचार व्यवस्था लड़खड़ाई तो ढ़ाई घंटे बाद ही दुरुस्त हुई। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 11:02 PM (IST)
        

सभासद की सदस्यता खत्म करने को नपा ने लिखा पत्र

देवरिया : नगर पालिका परिषद गौरा बरहज की सभासद रूबी देवी द्वारा विकास कार्य में अवरोध उत्पन्न करने तथा निर्माण कार्य में पारिश्रमिक मांगे जाने को नपा प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। शनिवार को प्रमुख सचिव नगर विकास को पत्र लिख सभासद की सदस्यता रद करने की अनुमति मांगी गई है। बता दें कि गौरा उत्तरी वार्ड संख्या- 14 की सभासद रुबी देवी द्वारा जिलाधिकारी शरद कुमार ¨सह को प्रतिवेदन सौंप कर कहा था कि नप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 11:01 PM (IST)
        

दुकानों पर गिरा पेड़, क्षतिग्रस्त

देवरिया: तेज हवा व बारिश के चलते लार रोड कस्बा में एक पेड़ गिर गया, जिससे कन्हैया, सतीश, बबुआ शर्मा, सुनील गुप्त समेत आधा दर्जन लोगों की दुकानें पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गईं और हजारों का सामान नुकसान हो गया। सूचना पीड़ित दुकानदारों ने राजस्व विभाग को भी दिया है। पिकअप की ठोकर से घायल सलेमपुर, देवरिया: कोतवाली क्षेत्र के नवलपुर के समीप एक पिकअप ने मोटर साइकिल सवार को ठोकर मार दिया, जिससे मोटर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 11:01 PM (IST)
        

खंगाला जा रहा शातिर बदमाशों का आपराधिक इतिहास

देवरिया : ¨चता का सबब बनीं जिले की बढ़ती आपराधिक घटनाओं पर नकेल कसने के उद्देश्य से पुलिस ने ऐसे लोगों का आपराधिक इतिहास खोलना व उन पर निगरानी रखने का ताना-बाना बुनना शुरू कर दिया है जो कानून से खेलने के आदी हैं। पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक बनकटा थाना क्षेत्र के रामपुर प्रतापुर निवासी अरुण कुमार उर्फ आर्यन पुत्र भरत प्रसाद, राजू निषाद पुत्र रामाश्रय निवासी देवकुंआं टोला नि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 11:00 PM (IST)
        

तेज हवा के साथ बारिश, भारी नुकसान

देवरिया : शुक्रवार देर शाम तेज हवा के साथ हुई बारिश ने जन-जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया। खेतों में पानी भर गया तो तेज हवा व बारिश ने लोगों को गर्मी से निजात दिलाने का काम किया। उधर सड़क पर पेड़ों के गिर जाने से घंटों यातायात ठप रहा। लोगों के प्रयास से गिरे पेड़ों को हटाया गया, जिसके बाद आवागमन सामान्य हो सका। बारिश व ओला के बीच तेज हवा चलने के चलते लोगों को गर्मी से राहत तो मिली, लेकिन जिन किसानों के ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 11:00 PM (IST)
        

जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा

देवरिया: थाना क्षेत्र के एक व्यक्ति को जान से मारने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर लिया। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। मईल गांव निवासी अदालत एक दिन पूर्व पुलिस को तहरीर दिया था, जिसमें आरोप लगाया है कि गांव के राकेश चौधरी ने उसे जान से मारने की धमकी दी है। सूचना के बाद पुलिस ने अपशब्द बोलने तथा जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। महिला ने ताला ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:59 PM (IST)
        

चूल्हे की आग से तीन झोपड़ियां राख

देवरिया: मईल थाना क्षेत्र के ग्राम भटौली में चूल्हे की ¨चगारी से रिहायशी झोपड़ी में आग पकड़ लिया। ग्रामीणों के प्रयास से आग पर काबू पाया गया। घटना में पांच हजार रुपये नगदी समेत लाखों का सामान जल कर स्वाहा हो गया। सूचना पाकर पहुंची राजस्व विभाग की टीम ने नुकसान का ब्यौरा बना तहसीलदार को सौंप दिया। गांव के राम¨सगार राजभर के परिवार की महिलाएं शुक्रवार की शाम भोजन पका रही थीं। भोजन पकाने के कुछ ही द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:59 PM (IST)
        

खाद्य सुरक्षा विभाग ने भरे केक व पेस्ट्री के नमूने

देवरिया: शिकायत व जिलाधिकारी के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने शहर के नगर पालिका रोड स्थित कनक स्वीट से पेस्ट्री व केक का नमूना भरा। जिसे जांच के लिए लखनऊ भेज दिया गया। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अनिल कुमार ¨सह ने बताया कि वे दोपहर साढ़े ग्यारह बजे मिठाई की दुकान पर पहुंचे और केक व पेस्ट्री का नमूना भरा। उन्होंने बताया कि नमूना जांच के लिए भेज दिया गया है। जांच रिपोर्ट के आधार पर संब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:56 PM (IST)
        

बेटे ने मां को मारपीट कर किया घायल

देवरिया: कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मधवापुर निवासी एक युवक द्वारा अपने मां को मारपीट कर घायल करने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में युवक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। समाचार लिखे जाने तक मुकदमे की कार्रवाई नहीं हो सकी थी। एक युवक शाम को अपने घर पहुंचा और अपनी मां से पैसा मांगने लगा। महिला ने उसे पैसा नहीं दिया तो युवक ने उसपर हमला बोल दिया और पिटाई कर दी। लोगों ने बीच-बचाव कर मामले को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:56 PM (IST)
        

झाड़फूक का दौर शुरू

देवरिया : क्षेत्र के ग्राम रामनगर में शनिवार की सुबह से ही काली माई का साया एक महिला पर आ जाने से झाड़फूक का दौर शुरू हो गया है। दूर-दूर से महिलाएं व पुरुष पहुंचकर काली माई को माथा टेक चढ़ावा चढ़ा रहे हैं। महिला के बताने पर गांव में स्थित एक पीपल के पेड़ के समीप एक मूर्ति व मुकुट निकाले जाने की चर्चा है, जबकि गांव के अधिकांश लोग इसे अधंविश्वास बता रहे हैं। स्थानीय लोगों के अनुसार गांव निवासी मंजू प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:55 PM (IST)
        

संदिग्ध हालात में युवती जली, गंभीर

देवरिया: थाना क्षेत्र के ग्राम भरहा बाबू में शनिवार को दिन में एक बजे संदिग्ध हालात में एक युवती घर में जल गई। परिजन उसे इलाज हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। स्थिति गंभीर देख चिकित्सक ने उसे जिला अस्पताल भेज दिया, जहां उसकी स्थिति नाजुक बताई जा रही है। परिजनों के मुताबिक ¨रकू देवी (30) पत्नी अजय कुमार दिन में लगभग एक बजे गैस चूल्हा पर चाय बना रही थी। इसी बीच गैस लिकेज होने से आग पकड़ ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:55 PM (IST)
        

शादीशुदा प्रेमी ने प्रेमिका को जलाया, गंभीर

देवरिया : थाना क्षेत्र के ग्राम कोड़री में प्रेमी द्वारा प्रेमिका को जलाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। युवती को उपचार को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है। हमारे एकौना संवाददाता के अनुसार गांव निवासी युवती का प्रेम प्रसंग गांव के एक शादीशुदा युवक से पिछले दो वर्ष से चल रहा था। युवक शिक्षामित्र है। साथ में जीने-मरने की कसमें खाकर एक दिन पूर्व ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:54 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें