देवरिया

  • सपा नेता ने लिखा महानिरीक्षक कारागार को पत्र

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:37 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया: समाजवादी युवजन सभा के जिलाध्यक्ष धर्मवीर गुप्ता ने महानिरीक्षक कारागार को पत्र लिखकर जेल अधीक्षक रंग बहादुर पटेल पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने पत्र में लिखा है कि जेल अधीक्षक ने मनमानी की सारी हदें पार कर दी हैं। सपा नेता ने आरोप लगाया है कि मानक के अनुसार कैदियों को भोजन नही दिया जाता है। सप्ताह में दो दिन कैदियों को पाव रोटी देने का नियम है जबकि एक ही दिन दिया जा र... और पढ़ें »

  • संशोधित निर्वाचक नामावली प्रकाशित

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:36 PM (IST)

    देवरिया: स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र की आलेख्य निर्वाचक नामावली में संशोधनों को सम्मिलित करने के उपरांत अंतिम रूप से तैयार की गई निर्वाचक नामावली शनिवार को प्रकाशित की गई। सहायक रिटर्निंग आफिसर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी बीके गुप्ता ने बताया कि निर्वाचक नामावली समस्त पदाभिहित स्थलों पर प्रकाशित करने के उपरांत अधोहस्ताक्षरी के कार्यालय में जनमानस को निश्शुल्क निरीक्षण के लिए उपलब्ध है।... और पढ़ें »

  • पानी के नाम पर मीठा जहर पी रहे नौनिहाल

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:35 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरहज, देवरिया: क्षेत्र के परिषदीय विद्यालयों में शुद्ध पेयजल के इंतजामात नाकाफी है। विद्यालयों में लगे इंडिया मार्क-2 हैंडपंप या तो खराब हैं या प्रदूषित जल उगल रहे हैं। भविष्य संवारने की इच्छा से विद्यालय में पढ़ने आ रहे नौनिहाल दूषित जल का सेवन करने को विवश हैं, जिससे उनकी सेहत बिगड़ रही है। शहर से लेकर ग्रामीण इलाके के प्राथमिक विद्यालयों में छात्र स्वच्छ जल के लिए जूझ रहे हैं... और पढ़ें »

  • पालीथिन: मौत के फंदे में बेजुबान

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:33 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरहज, देवरिया : पालीथिन का इस्तेमाल इंसान ही नहीं बल्कि बेजुबान जानवरों व पक्षियों के लिए भी मौत का फंदा है। आदमी के शरीर में यह अगर धीमे जहर की तरह काम करती है तो जानवरों को थोड़े अंतराल पर ही मौत की नींद सुला देती है। सड़क पर छुट्टा घूमने वाले जानवर पालीथिन का सबसे ज्यादा शिकार बनते हैं। आंकड़े बताते हैं कि देवरिया जनपद में हर साल लगभग एक हजार जानवर पालीथिन चबाने से मर जाते हैं।... और पढ़ें »

  • साइबर क्राइम की रोकथाम के लिए किया जागरूक

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:32 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया : पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी के निर्देश पर साइबर क्राइम के रोकथाम व सुरक्षित यातायात के लिए चलाए जा रहे जन जागरुकता अभियान के अंतर्गत शहर से लेकर गांव तक तथा स्कूलों से लेकर डोर टू डोर पहुंच कर लोगों केा जागरूक किया जा रहा है। इसी क्रम में रामपुर कारखाना क्षेत्र के गौरा चौराहा, गौतम चक मठिया, पकड़ी बाजार स्थित ग्राम रोहुडा, बैतालपुर के ग्राम गो¨वदपुर पैकौली स्थित ग्... और पढ़ें »

  • जेल भेजे गए दो शातिर बदमाश

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:30 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया: पुलिस ने शनिवार को उन दो शातिर बदमाशों को जेल भेज दिया, जो बीमा एजेंट से रूपये ऐंठने के आरोपी हैं। आरोपियों के कब्जे से एक अदद कट्टा व कारतूस भी पुलिस ने बरामद किया है। कोतवाली प्रभारी गोपाल त्रिपाठी के मुताबिक मंगरू यादव पुत्र रामसकल निवासी ग्राम सिद्धुआ थाना रामपुर कारखाना व श्रीराम यादव पुत्र रामनारायण यादव निवासी ग्राम कतरारी सदर कोतवाली को पुलिस ने शुक्रवार को पुरवा ... और पढ़ें »

  • मेगा कैंप में चार लाख की वसूली, 95 की बिजली कटी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:29 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, तरकुलवा, देवरिया: विद्युत उप केंद्र तरकुलवा में शुक्रवार को मेगा कैंप का आयोजन किया गया, जिसमें चार लाख दस हजार की वसूली की गई। साथ ही बकाया के चलते 95 उपभोक्ताओं की बिजली काट दी गई। कैंप के दौरान अधिशासी अभियंता एके ¨सह ने निरीक्षण कर विभागीय कर्मचारियों से पूछताछ की तथा अधिक से अधिक वसूली का निर्देश दिया। उप खंड अधिकारी एस के सिन्हा तथा अवर अभियंता केएम पांडेय ने क्षेत्र के द... और पढ़ें »

  • दुबई में अधेड़ की मौत, परिवार में कोहराम

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:27 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, खुखुंदू, देवरिया: घर की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए एक वर्ष पूर्व दुबई कमाने गया और धीरे-धीरे घर की माली हालत ठीक होने लगी, लेकिन भगवान को यह मंजूर नहीं था और एक दिन पूर्व सीने में दर्द होने के साथ ही उसकी मौत हो गई। मौत की सूचना मिलने के बाद परिवार में कोहराम मच गया है। परिजन शव को गांव मंगाने में जुट गए हैं। अब देखना है कि उसको वतन की मिट्टी कब तक नसीब होता है। खुखुंदू थाना क... और पढ़ें »

  • चिकित्सक की हालत बिगड़ी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:26 PM (IST)

    देवरिया : जिला अस्पताल में तैनात हड्डी रोग विशेषज्ञ डा. पीएन कन्नौजिया की तबियत शुक्रवार की रात अचानक बिगड़ गई। शनिवार को चिकित्सकों ने उन्हें गंभीर हालत में गोरखपुर भेज किया। बताया जाता है कि हृदयाघात के कारण उनकी हालत बिगड़ी है। यह खबर लगते ही शहर के नामी गिरामी चिकित्सक भी उनके उपचार में जुट गए। फिर भी कोई बड़ी सफलता उनके हाथ नहीं लगी। और पढ़ें »

  • तहसील स्तरीय बेसिक खेलकूद प्रतियोगिता में अव्वल रहा गौरी बाजार

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:25 PM (IST)

    जागरण संवाददाता देवरिया। र¨वद्र किशोर शाही स्टेडियम देवरिया में आयोजित सदर तहसील देवरिया के बेसिक खेलकूद प्रतियोगिता मे सात ब्लॉकों के सैकड़ों छात्रों ने प्रतिभाग किया। गौरी बाजार ब्लाक के छात्रों ने प्रतियोगिता के हर क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन किया। जूनियर वर्ग के कबड्डी मे गौरी बाजार, चक्रक्षेपण मे गो¨वन्द प्रथम स्थान पर रहे। गोला क्षेपण मे गौरी बाजार के धर्मेन्द्र, लम्बी कूद मे विशाल, कुश्ती 2... और पढ़ें »

  • पडरौना ने गोरखपुर को हरा ट्राफी पर जमाया कब्जा

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:23 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रुद्रपुर, देवरिया : उपनगर के डीएन इंटर कालेज के मैदान पर सीटी क्लब द्वारा आल इंडिया फुटबाल मैच के फाइनल मुकाबला में पडरौना ने गोरखपुर को 4-1 से हराकर ट्राफी पर अपना कब्जा जमा लिया। खेल के शुरुआत से ही पडरौना के खिलाड़ियों का दबदबा रहा। जर्सी नंबर 10 व 5 के खिलाड़ियों ने शानदार गोल मारकर जीत का जश्न मनाने से नहीं चूके। गोरखपुर के खिलाड़ी सिर्फ एक गोल मारने में कामयाब रहे। खेल के खत्म ... और पढ़ें »

  • छात्रों ने निकाला कैंडल मार्च

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:20 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया: आजाद ¨हद सेना वाहिनी के नगर अध्यक्ष दीपक तिवारी, आदिल अंसारी व खुर्शेद के नेतृत्व छात्रों ने शुक्रवार की शाम कैंडल मार्च निकाला और सुभाष चौक पर प्रदर्शन कर छात्र ¨प्रस प्रजापति के मौत की निष्पक्ष जांच की मांग की। इस दौरान शोक सभा भी आयोजित की गई। वक्ताओं ने आरोप लगाया कि ¨प्रस की हत्या की गई है। मामले की निष्पक्ष जांच करा आरोपियों को गिरफ्तार की जाए। इस दौरान अमृत प्रक... और पढ़ें »

  • ट्रैक्टर ने दो छात्रों को रौंदा, मौत

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:19 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गड़ेर, देवरिया: बरहज-देवरिया मार्ग पर भलुअनी थाना क्षेत्र के ग्राम गड़ेर के निकट शुक्रवार को सुबह करीब नौ बजे ट्रैक्टर ने विद्यालय जा रहे दो छात्रों को रौंद दिया। कुचलने से छात्रों की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद चालक ट्रैक्टर छोड़कर फरार हो गया। मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने शव सड़क पर रख कर जाम लगा दिया। क्षेत्राधिकारी सुधीर शर्मा के आश्वासन पर लगभग तीन घंटे बाद ग्रामीण जाम समाप्त... और पढ़ें »

  • बी़डीसी का प्रमाण पत्र छीनने पर उबले भाजपाई

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:17 PM (IST)

    गौरीबाजार, देवरिया : ब्लाक प्रमुख चुनाव की सरगर्मी के बीच गौरीबाजार में शुक्रवार की शाम को एक बीडीसी सहित सदर विधायक एवं कुछ भाजपा नेता थाने पहुंचे। उनका आरोप था कि ब्लाक प्रमुख प्रत्याशी एवं उनके कुछ समर्थकों ने धोखे से प्रमाण पत्र ले लिया। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए सर्टिफिकेट वापस कराया। क्षेत्र के चरियांव खास निवासी दयानंद बर्नवाल पुत्र बृजराज ने थाने में तहरीर देकर कहा कि गुरुवार की शाम ... और पढ़ें »

  • सोलह ब्लाक प्रमुख पद के लिए 51 नामांकन दाखिल

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:16 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया : क्षेत्र पंचायत सामान्य निर्वाचन के तहत शुक्रवार को विकास खंड मुख्यालयों पर सोलह ब्लाक प्रमुख पद के लिए कुल 51 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इसमें तरकुलवा और बैतालपुर विकास खंड से एक-एक प्रत्याशियों के नामांकन दाखिल होने से इनका निर्विरोध चुना जाना तय हो गया है। नामांकन के दौरान ब्लाक मुख्यालयों पर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम था। सोनूघाट संवाददाता के अनुसा... और पढ़ें »

  • जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेंगे शिक्षक

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:14 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया: उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ से जुड़े शिक्षकों ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री के नाम का ज्ञापन एडीएम प्रशासन बीके गुप्ता को दिया। ज्ञापन के माध्यम से शिक्षकों ने केंद्र सरकार को अवगत कराया कि उनकी मांगों का निस्तारण एक माह में कराया जाए नहीं तो आगामी 26 फरवरी को जंतर-मंतर पर विशाल प्रदर्शन करेंगे। ज्ञापन में शिक्षकों ने मांग किया है कि बुढ़ापे का सहारा पेंशन... और पढ़ें »

  • डिप्लोमा इंजीनियरों ने सरकार को चेताया

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:13 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया : उत्तर प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ के तत्वावधान में शुक्रवार को कार्य बहिष्कार कर इंजीनियरों ने कलेक्ट्रेट परिसर में धरना दिया। इसके पश्चात मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। साथ ही महासंघ ने सरकार को अल्टीमेटम दिया कि अगर मांगें पूरी नहीं हुई तो अनिश्चितकालीन हड़ताल किया जाएगा, जिससे प्रदेश का विकास ठप हो जाएगा। धरने में महासंघ के जनपद अध्यक्ष ईं... और पढ़ें »

  • हस्तशिल्प कला में छात्राओं ने दिखायी प्रतिभा

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:12 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सलेमपुर, देवरिया : भटनी उपनगर के बहादुर यादव मेमोरियल पीजी कालेज में शुक्रवार को हस्तशिल्प कला व फूड प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें महाविद्यालय की छात्राओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। अंत में विजेता छात्राओं को सम्मानित भी किया गया। प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि रेडक्रास सोसाइटी देवरिया के अखिलेंद्र शाही रहे। उन्होंने कहा कि गृहस्थी को चलाने के लिए हस्तशिल्प कला व भोजन बनाने... और पढ़ें »

  • गबन में प्रधान व सचिव पर मुकदमा

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:11 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया : शौचालय का पैसा गबन करने के आरोप में शुक्रवार को मुख्य विकास अधिकारी के निर्देश पर जिला पंचायत राज अधिकारी ने तत्कालीन प्रधान और सचिव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए भलुअनी पुलिस को तहरीर दी है। भलुअनी थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत भटजमुआंव में निर्मित शौचालयों का स्थलीय सत्यापन जिला कंसल्टेंट राजेश यादव व जिला पंचायत राज अधिकारी बीबी ¨सह ने 7 जनवरी को किया। वित्तीय वर... और पढ़ें »

  • खौलते तारकोल से चार झुलसे

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:10 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देवरिया: भटनी थाना क्षेत्र स्थित ग्राम घांटी के समीप शुक्रवार को सुबह करीब नौ बजे चार लोग खौलते तारकोल की चपेट में आने से गंभीर रूप से झुलस गये। झुलसे लोगों में पांच वर्षीय वह लालपरी भी शामिल है, जो बाइक पर सवार होकर अपनी मां के साथ घर लौट रही थी। इनमें से एक मजदूर को जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने गंभीर हालत में गोरखपुर रेफर किया है। खुखुन्दू थाना क्षेत्र के ग्राम बैकुंठपुर नि... और पढ़ें »

(News from Deoria, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें