Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

निश्शुल्क चिकित्सा शिविर में 115 मरीजों का परीक्षण

देवरिया: रविवार को शहर के न्यू कालोनी में निश्शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें गोरखपुर से आए गुर्दा रोग विशेषज्ञ डा.आनंद बंका ने 115 लोगों का निश्शुल्क परीक्षण कर उन्हें उचित परामर्श दिया। डा.बंका ने बताया कि शिविर का उद्देश्य लोगों को गुर्दे की बीमारी के बारे में जागरूक करना है। उन्होंने बताया कि शिविर में कुल 115 लोगों के गुर्दे की जांच की गई, जिनमें से 30 से 35 लोगों में गुर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:24 PM (IST)
        

फाल्ट ठीक करते लाइनमैन की मौत

बरहज: नगर के तहसील गेट के निकट रविवार की शाम पांच बजे टूटे विद्युत तार को जोड़ते समय करंट प्रवाहित होने से प्राइवेट लाइनमैन चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई। शाम सात बजे शौच के लिए निकली महिलाएं एक युवक को पोल से लटकते देख शोर मचाने लगीं। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतरवाया, लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी। उसकी पहचान गोलू सोनकर 25 पुत्र मोतीचंद सोनकर निवासी गौरा बरहज के रूप में हुई। वहां मौज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:24 PM (IST)
        

भाकियू ने बनाई महापंचायत की रणनीति

देवरिया : दस सितंबर को जिलाधिकारी कार्यालय पर होने वाली महापंचायत को सफल बनाने के लिए रविवार को भारतीय किसान यूनियन की बैठक कैंप कार्यालय पर हुई, जिसमें राष्ट्रीय नेताओं के भाग लेने पर चर्चा की गई। बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष विनोद गुप्ता ने कहा कि महापंचायत में राष्ट्रीय महामंत्री पं.राजपाल शर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीवान चंद्र चौधरी, प्रदेश महासचिव घनश्याम वर्मा व प्रदेश सचिव अनूप सिंह क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:24 PM (IST)
        

अनाथ बेटियों के मदद के लिए बढ़े हाथ

देवरिया : खामपार थाना क्षेत्र के खामपार निवासी अनाथ हो चुकी तीन बहनों की पीड़ा उकेरती खबर अनाथ बेटियों को पालनहार की तलाश शीर्षक से जागरण के 30 अगस्त के अंक में प्रकाशित खबर से लोगों का दिल पसीजा और इन अनाथों की मदद के लिए आगे आए हैं। इनमें समाजसेविका गिरिजा त्रिपाठी ने तीनों बहनों की संपूर्ण जिम्मेदारी लेने की इच्छा जताई है। दुर्गेश गुप्ता 37 पुत्र सरल गुप्ता व उसकी पत्‍‌नी विमला देवी का निधन हो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:24 PM (IST)
        

बीएसए कानिरीक्षण, 17 शिक्षक निलंबित

देवरिया : परिषदीय स्कूलों में पठन-पाठन का वातावरण कायम करने को लेकर बीएसए की सख्ती से शिक्षकों में दहशत व्याप्त है। इसी के तहत शनिवार को बीएसए ने चौदह टीम बनाकर सुबह साज बजे सलेमपुर ब्लाक में छापामार अभियान चलाया। इस दौरान जहां विद्यालयों में 74 शिक्षक अनुपस्थित मिले वहीं 5 विद्यालय बंद मिले। बीएसए ने इसे गंभीरता से लेते हुए जहां 17 शिक्षकों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए निलंबित कर दिया। वहीं शेष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:24 PM (IST)
        

मूल विद्यालय पर लौटे 365 शिक्षक

देवरिया: जनपद के परिषदीय प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों के नियम विरुद्ध 411 शिक्षकों की संबंद्धता समाप्त करने के बाद बीएसए ने उनके मूल विद्यालय में ज्वाइन करने की पड़ताल शुरू कर दी है। इसके लिए बीएसए ने 30 अगस्त अंतिम तिथि निर्धारित करते हुए सभी खंड शिक्षाधिकारियों से रिपोर्ट तलब किया गया था। जिसके तहत 365 शिक्षकों ने ही आदेश का अनुपालन किया है। जबकि अभी 46 शिक्षक मूल विद्यालय नहीं लौटे हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:24 PM (IST)
        

छात्राओं की फीस लेकर गायब हुआ अनुचर

देवरिया : शिक्षा का मंदिर कहे जाने वाले विद्यालयों में भी अब छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ होने लगा है। लार नगर के एक विद्यालय में दो दर्जन बालिकाओं की बोर्ड फीस वसूलकर चपरासी गायब हो गया है। इसका खुलासा तब हुआ, जब छात्राएं विद्यालय में अपनी फीस जमा की जानकारी लेने पहुंचीं। फीस जमा करने की तिथि भी समाप्त हो गई है। मामला लार थाने तक जां पहुंचा है। उधर विद्यालय प्रशासन चुप्पी साधे हुए है। लार नगर क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:24 PM (IST)
        

शार्ट सर्किट से दुकान में लगी आग, दो लाख की क्षति

देवरिया: बनकटा थाना क्षेत्र के सोहनपुर बाजार स्थित एक इलेक्ट्रानिक की दुकान में शार्ट सर्किट से लगी आग की घटना में दो लाख से अधिक के इलेक्ट्रानिक सामान जलकर राख हो गए। ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। विजय जायसवाल ऊर्फ मंटू पुत्र श्रीनिवास जायसवाल की सोहनपुर बाजार में इलेक्ट्रानिक की दुकान है। घटना की शाम वह दुकान बंद कर घर चला गया। इस बीच सुबह सात बजे दुकान से आग की लपट देख लोग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:24 PM (IST)
        

कार्यो से मिसाल पेश करें अधिवक्ता

देवरिया: स्थानीय तहसील परिसर में शनिवार को आयोजित समारोह में अधिवक्ता संघ के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाई गई। मुख्य अतिथि सपा विधायक आशुतोष उपाध्याय ने पदाधिकारियों को शपथ दिलाई। संबोधित करते हुए श्री उपाध्याय ने कहा कि तहसील मेरे स्व. पिता की देन है और इसे सजा संवारकर रखना मेरा दायित्व है। आपकी सभी समस्याओं का समाधान होगा। उन्होंने कहा कि इस बात का ध्यान रखा जाए कि तहसील में आए वादकारी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:24 PM (IST)
        

सत्रह ने कराई काउंसिलिंग

देवरिया: प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की तैनाती के लिए डायट में चल रहे काउंसिलिंग के दूसरे दिन भी सन्नाटा पसरा रहा। महिला समस्त वर्ग की काउंसिलिंग में 250 के सापेक्ष सिर्फ 17 अभ्यर्थी ही काउंसिलिंग में शामिल हुए। जिनके मूल प्रमाण पत्रों की जांच की गई। डायट से मिली जानकारी के अनुसार काउंसिलिंग में सामान्य महिला कला के 77 के सापेक्ष 5, अन्य पिछड़ा वर्ग महिला कला के 45... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:24 PM (IST)
        

सरकार के खिलाफ गरजे शिक्षक

देवरिया : शनिवार को प्रदेश सरकार द्वारा शिक्षक समुदाय की लगातार उपेक्षा से आक्रोशित उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला इकाई के नेतृत्व में जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर शिक्षकों ने धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान 19 सूत्री ज्ञापन जिला विद्यालय निरीक्षक को सौंपा। जिला स्तरीय समस्याओं के समाधान के आश्वासन के बाद धरना समाप्त हुआ। धरने को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष प्रेमचंद मिश्र ने कहा कि प्रदेश स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:24 PM (IST)
        

सम्मानित होंगे व्यापारी

देवरिया : अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के तत्वावधान में तीन सितंबर को दोपहर ढ़ाई बजे से जिला पंचायत सभागार में व्यापारी दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा। उक्त बातें शनिवार को अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष पुरुषोत्तम मरोदिया, नगर अध्यक्ष राजेंद्र मल्ल व मंडल के युवा अध्यक्ष यशवीर सिंह जस्सी ने संयुक्त रूप से कही। वह राघव नगर स्थित एक होटल में पत्रकारों बातचीत कर रहे थे। उन्होंने बताया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:24 PM (IST)
        

महिला का हाथ-पैर बांधकर चोरी

देवरिया : समीपवर्ती बिहार प्रांत के थाना विजईपुर जनपद गोपालगंज के ग्राम ग्राम सहडिगरी ग्राम में तीन चोर भिक्षाटन के बहाने घर में घुस आए। घर में अकेली महिला को चाकू दिखाकर उसके हाथ-पैर बांध दिए और नगद रुपये उठा ले गए। गांव में निर्मला उपाध्याय पत्‍‌नी आद्या शरण उपाध्याय के घर शनिवार को दोपहर लगभग 11 बजे तीन चोर दस किलो चावल मांगने पहुंचे। महिला ने एक किग्रा चावल देने की बात कही, तो वे तीनों चले ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:24 PM (IST)
        

डीआइओएस कार्यालय के सामने शिक्षकों का आंदोलन

देवरिया : उ.प्र.माध्यमिक शिक्षक संघ पांडेय गुट ने अपनी मांगों को लेकर आंदोलन के प्रथम चरण में शुक्रवार को डीआइओएस कार्यालय परिसर में अध्यक्ष अरुण कुमार सिंह की अध्यक्षता में धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान सभा भी हुई। इसके उपरांत मुख्यमंत्री को संबोधित 22 सूत्रीय ज्ञापन लेखाधिकारी को सौंपा गया। इस दौरान सभा हुई। सभा को संबोधित करते हुए संगठन के प्रांतीय उपाध्यक्ष कामेश्वर पांडेय ने कहा कि प्रदेश सर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:56 PM (IST)
        

मारपीट की घटनाओं में सात घायल

देवरिया : खामपार व बनकटा थाना क्षेत्र के दो गांवों में शुक्रवार को आपसी रंजिश को लेकर हुई मारपीट की घटनाओं में सात लोग घायल हो गए। घायलों का प्राथमिक उपचार स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया। मारपीट की पहली घटना खामपार थाना क्षेत्र के मुकुंदपुर गांव में आपसी रंजिश को लेकर हुई, जिसमें एक पक्ष से मुन्ना खातून (37) पत्‍‌नी मो. साहेब, मो. साहेब (36) पुत्र मलवी व दूसरे पक्ष से इस्लाम (40... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:55 PM (IST)
        

बंधे को काट रही गोर्रा

देवरिया : जलस्तर घटने के बाद गोर्रा नदी की कटान तेज हो गई है। नदी गांवों में कटान के साथ-साथ तटबंधों के अस्तित्व को मिटाने पर तुली है। माझाभीमसेन के समीप नदी की कटान पिचिंग स्थल तक आ पहुंची है। ग्रामीण काफी चिंतित हैं। उनका कहना है कि पिछले एक दशक से बंधों के किनारे पिचिंग भी नहीं कराई गई। कटान रोकने के लिए ठोकर तक नहीं बनाए गए। जो भी काम हुए सिर्फ कागजों में। आलम यह है कि जैसे-जैसे नदी का पानी कम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:53 PM (IST)
        

नौकरी दिलाने के नाम पर चालीस हजार ठगा

देवरिया: कोतवाली क्षेत्र के एक गांव के एक जालसाज द्वारा स्कूल में चपरासी की नौकरी दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति से चालीस हजार रुपये ठगने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में पीड़ित ने पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। समाचार लिखे जाने तक इस मामले में मुकदमे की कार्रवाई नहीं हो सकी थी। बलिया जनपद के उभांव थाना क्षेत्र के ग्राम तेनुआ निवासी राजेंद्र की मुलाकात चार वर्ष प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:52 PM (IST)
        

उत्पीड़न को लेकर डीएम से मिले शिक्षक

देवरिया: बंद विद्यालयों के संचालन एवं रिक्ति के सापेक्ष संबद्ध शिक्षकों को कार्यमुक्त न किए जाने को लेकर शुक्रवार को उप्र जूनियर हाईस्कूल पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल ने डीएम को ज्ञापन सौंपा। चेतावनी दी कि शिक्षकों का उत्पीड़न किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ज्ञापन में कहा गया है कि बेसिक शिक्षा में शैक्षिक गुणवत्ता को प्रभावित होने से बचाने के लिए गत वर्षो पूर्व कुछ शिक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:51 PM (IST)
        

सीट वृद्धि को लेकर छात्रों ने फूंका कुलपति का पुतला

देवरिया : सीट वृद्धि की मांग को लेकर रामजी सहाय पीजी कालेज के छात्रों ने शुक्रवार को महाविद्यालय परिसर में प्रदर्शन किया और कुलपति का पुतला जलाया। छात्रों ने मांग न पूरी होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। महाविद्यालय परिसर में छात्र एकत्र हुए। इसके बाद छात्र नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किए और कुलपति का पुतला जलाया। उन्होंने कहा कि अगर सीट में वृद्धि नहीं की गई तो वे चैन से नहीं बैठेंगे। इस दौरान छ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:51 PM (IST)
        

स्कूल जा रहे बालक को बाइक ने ठोकर मारी, मौत

देवरिया: थाना क्षेत्र के ग्राम रानीघाट के समीप बाइक सवार ने आंगनबाड़ी केंद्र पर पढ़ने जा रहे चार वर्षीय एक बालक को ठोकर मार दिया, जिससे बालक गंभीर रूप से घायल हो गया। इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। उधर परिवार में कोहराम मचा है। गांव के मनोज यादव का चार वर्षीय इकलौता पुत्र पप्पू यादव गांव के ही आंगनबाड़ी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:50 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें