« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

सुखल अध्यक्ष, मंडल मंत्री बने ओमप्रकाश

देवरिया : अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ के तत्वावधान में रविवार को प्रधान डाकघर परिसर में द्विवार्षिक अधिवेशन का आयोजन किया गया, जिसमें संगठन के पदाधिकारियों का चुनाव हुआ। चुनाव में सुखल यादव अध्यक्ष तथा ओमप्रकाश मिश्र मंडलीय मंत्री चुने गए। अधिवेशन के मुख्य अतिथि प्रांतीय महासचिव चंद्रभान तिवारी की देखरेख में संगठन के पदाधिकारियों का चुनाव हुआ। इसमें सर्वसम्मति से कार्यकारी अध्यक्ष मारकंडेय ¨... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 09:42 PM (IST)
        

सामान्य शिक्षा के साथ व्यावसायिक शिक्षा जरूरी

देवरिया : राज्य शिशिक्षु परिषद के अध्यक्ष नित्यानंद शर्मा ने कहा कि छात्रों को सामान्य शिक्षा के साथ ही व्यावसायिक शिक्षा पर विशेष जोर देना चाहिए। केंद्र और राज्य सरकार व्यावसायिक शिक्षा को लेकर तत्पर हैं, इससे छात्र बेरोजगार नहीं होंगे, बल्कि अपने पैरों पर खड़ा हो सकेंगे। शर्मा रविवार को शहर के क¨लद बिहार इंटरमीडिएट कालेज खरजरवां में सम्मान समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। अध्यक्षता... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 09:38 PM (IST)
        

सिपाही ने शिकायतकर्ता को ही हवालात में डाला

देवरिया : थाना क्षेत्र के ग्राम ठाकुर गौरी में गांव के बाहर ताड़ी बेचने की शिकायत करना एक युवक को महंगा पड़ गया। थाने के एक सिपाही ने शिकायतकर्ता को ही हवालात में डाल दिया। इसकी सूचना मिलने पर गांव के लोग आक्रोशित हो गए और सैकड़ों की संख्या में थाना पहुंच घेराव प्रदर्शन शुरू कर दिया। लोगों का आक्रोश देख पुलिस ने युवक को छोड़ दिया। हालांकि पुलिस दोनों पक्षों के समझौता के बाद युवक को छोड़ने की बात कह रही... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 10:18 PM (IST)
        

तीन बच्चों में मिले अतिकुपोषण के लक्षण

देवरिया : मुख्य विकास अधिकारी द्वारा गोद लिए क्षेत्र के लोहिया ग्राम गंगाचक में शनिवार को बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। अतिकुपोषित सात में से उपस्थित तीन बच्चे जांच में अतिकुपोषित ही मिले। कार्यक्रम में अन्य बच्चों का भी वजन कर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने पोषाहार दिया। धात्री व गर्भवती को भी पुष्टाहार वितरित किया। राज्य कुपोषण मिशन के अंतर्गत सीडीओ द्वारा गोद लिए इस गाव में बीडीओ बरहज मंशाराम ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 10:17 PM (IST)
        

मांगें पूरी न होने पर आंदोलन

देवरिया : देवरिया विकास संघर्ष समिति के तत्वावधान में जिलाधिकारी को तेरह सूत्रीय ज्ञापन सौंपा गया। 5 जून तक मांगें पूरी न होने पर 8 जून को जिला चिकित्सालय परिसर में धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी गई। ज्ञापन में कहा है कि जिला चिकित्सालय में डिजिटल एक्स रे, एमआरआइ मशीन, सीटी स्कैन मशीन लगाया जाए। जिला चिकित्सालय में सर्जन एक है, जबकि दो पद रिक्त है उसपर नियुक्ति की जाए। आइसीयू में बेड और ब्लड बैंक ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 10:16 PM (IST)
        

¨हदुओं को संगठित करने के लिए विहिप का उदय

देवरिया : गोरक्ष प्रांत दुर्गा वाहिनी के पांच दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग का उद्घाटन शनिवार को भारत मां के चित्र के समक्ष गोरक्ष प्रांत के संगठन मंत्री प्रदीप एवं क्षेत्रीय संयोजिका मातृशक्ति डा.संगीता गोखले ने दीप प्रज्ज्वलित एवं पुष्प अर्पित कर किया। ¨हदू परिषद का परिचय प्रस्तुत करते हुए प्रदीप ने विहिप के कार्य का विस्तार से वर्णन किया। उन्होंने विहिप के संगठनात्मक, रचनात्मक, आंदोलनात्मक उपलब्धियों... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 10:13 PM (IST)
        

धरना 111वें दिन जारी

देवरिया : चिरैया ढाला भूमिगत मार्ग बनाओ संघर्ष समिति का धरना 111वें दिन शनिवार को भी जारी रहा। विजय जुआठा कहा कि रेल मंत्रालय रेल लाइन का दोहरीकरण, विद्युतीकरण एवं माडल स्टेशनों का विस्तार कार्य पूर्व सरकारों के कार्यकाल से चला आ रहा है। इस वर्ष के रेल बजट में बहुतायत संख्या में अंडरपास बनाने के लिए बजट का प्रावधान किया गया है। हाजी इकबाल अहमद अंसारी ने कहा कि भूमिगत मार्ग के लिए चिरैया ढाले पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 10:10 PM (IST)
        

बच्चों ने मनाया फ्रूट डे

देवरिया : उपनगर के ब्राइट जेएनएस एकेडमी के बच्चों ने शनिवार को फ्रूट डे मनाया। विभिन्न प्रकार के मौसमी फलों का स्वाद चखा और बेहतर स्वास्थ्य के लिए उनकी उपयोगिता के बारे में जानकारी ली। बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। प्रबंधक उमाशंकर कसौधन ने कहा कि फल शरीर के लिए पौष्टिक आहार हैं। समय-समय पर जो भी मौसमी फल बाजार में उपलब्ध होते हैं उनका सेवन अवश्य करना चाहिए, जिससे शरीर को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 10:10 PM (IST)
        

क्रिकेट खेलने के विवाद में युवक पर हमला

देवरिया: खामपार थाना क्षेत्र के ग्राम सिरिसियां मिश्र में शनिवार को ननिहाल में आया युवक गांव के समीप क्रिकेट खेलने गया था। इस बीच गांव के ही कुछ बच्चों से उसका खेल के दौरान विवाद हो गया और मामला बढ़ गया। एक युवक ने उसके सिर पर डंडे से हमला कर दिया। घटना की जानकारी होने पर परिजन मौके पर पहुंचे और घायल युवक को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाए, जहां से चिकित्सक ने उसे जिला चिकित्सालय भेज दिया। घायल ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 10:08 PM (IST)
        

अल्ट्रासाउंड केंद्रों पर छापा

देवरिया : जिलाधिकारी शरद कुमार ¨सह के निर्देश पर शनिवार को उपजिलाधिकारी राकेश ¨सह ने उपनगर के अल्ट्रासांउड केंद्रों पर छापा मारा। जमुनी चौराहे के समीप एक केंद्र पर मात्र चिकित्सक मिले, अन्य बंदकर फरार हो गए। जांच भी हवा-हवाई साबित हुई। भेदियों के कारण अल्ट्रासाउंड करने वाले पहले से ही चौकन्ना हो गए थे। उपजिलाधिकारी को खाली हाथ लौटना पड़ा। जांच के दौरान चिकित्सा अधीक्षक डा.आरपी यादव, कोतवाल रामअशी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 10:08 PM (IST)
        

जीवन में लक्ष्य तय करना जरूरी

देवरिया : युग निर्माण शिक्षण संस्थान देवरिया खास सभागार में शनिवार को आयोजित समारोह में सर्वोच्च स्थान पाने वाले छात्रों को सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि दर्जा राज्य शिशिक्षु परिषद के अध्यक्ष नित्यानंद शर्मा ने कहा कि जीवन में लक्ष्य निर्धारित कर प्रयास करें। उन्होंने कहा कि आधुनिक स्त्रोतों को अपने जीवन शैली का हिस्सा बनाना चाहिए। शर्मा ने कहा कि संस्कारित शिक्षा कहीं-कहीं दी जाती है। विद्यार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 10:07 PM (IST)
        

पूर्ति निरीक्षक की जांच में शिकायत निराधार

देवरिया : विकास खंड के ग्राम अहिरौली लाला की कोटे की दुकान की संबद्धता को लेकर हो रहे हंगामा की जांच करने शनिवार को पूर्ति निरीक्षक पहुंचे। ग्रामीणों ने संबंद्धता ठीक होने की बात कही। अहिरौली लाला के कोटेदार ने अस्वस्थ होने की बात कहते हुए कोटे की दुकान दूसरे के यहां सेबद्व करने की गुहार लगाई थी। कोटे की दुकान दामोदरपुर में संबद्व कर दी गई। इसके बाद जिला पंचायत सदस्य व अन्य लोगों ने एसडीएम के यहा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 10:06 PM (IST)
        

रोशनदान के रास्ते दुकान में लाखों की चोरी

देवरिया : सदर कोतवाली क्षेत्र स्थित पोस्टमार्टम तिराहे के समीप शुक्रवार की रात रोशन दान के रास्ते एक दुकान में दाखिल हुए चोरों ने लाखों रुपये के सामान पर हाथ साफ कर दिया। शनिवार को सुबह घटना की जानकारी होने पर पीड़ित व्यवसाई ने सूचना कोतवाली पुलिस को दी। तहरीर के मुताबिक जलकल रोड पर पाइप की दुकान चलाने वाले विमल अग्रवाल शनिवार को सुबह जब प्रतिष्ठान पर पहुंचे तो दंग रह गए। शटर उठते ही दुकान का नजा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 10:05 PM (IST)
        

रहस्यमय हालत में युवक की मौत

देवरिया : बनकटा थाना क्षेत्र के एक गांव में युवक की रहस्यमय हालत में मौत का मामला प्रकाश में आया है। परिजनों ने आनन फानन उसका अंतिम संस्कार कर दिया। युवक का किसी युवती से प्रेम प्रसंग था जबकि परिजन उसकी शादी कहीं और तय कर दिए थे। तिलक के एक दिन पूर्व ही उसने जहरीला पदार्थ खाकर जान दे दी। थानाध्यक्ष बनकटा विजय नारायण ने कहा कि घटना की जानकारी मुझे नही है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 10:04 PM (IST)
        

सिकटिया बाजार बंद कर जताया विरोध

देवरिया : खामपार थाना क्षेत्र चफवा कला गांव निवासी निजी लाइनमैन चांददेव यादव की मौत के बाद क्षेत्र के लोगों में पुलिस व प्रशासन के खिलाफ गुस्सा बरकरार है। घटना के विरोध में सिकटिया बाजार बंद कराकर लोगों ने घटना का पर्दाफाश करने, हत्यारे के खिलाफ कार्रवाई, खामपार थानाध्यक्ष को निलंबित करने, जेई को बर्खास्त करने, मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी व 10 लाख मुआवजा देने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया। प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 10:04 PM (IST)
        

सपाइयों ने बनाई आंदोलन की रणनीति

देवरिया : उपनगर के दुर्गा मंदिर परिसर में सपा कार्यकर्ताओं की बैठक सत्यदेव यादव की अध्यक्षता में शनिवार को हुई, जिसमें क्षेत्र की समस्याओं पर चर्चा की गई और खामपार थाने में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ 8 जून को सुबह 11 बजे से थाना गेट पर धरना देने का निर्णय लिया गया। वक्ताओं ने आरोप लगाया कि पुलिस द्वारा पासपोर्ट के नाम पर धनउगाही की जा रही है। पिछड़ी जाति के लोगों पर गैंगेस्टर कार्रवाई, भूमि पर कब्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 10:03 PM (IST)
        

प्रसव के बाद महिला की अस्पताल में मौत

देवरिया : मईल थाना क्षेत्र के ग्राम बलिया दक्षिण निवासी बुच्ची देवी को शुक्रवार की रात प्रसव पीड़ा हुई, जिसके बाद परिजन उसे लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भागलपुर पहुंचे। कुछ देर बाद उसने एक बच्ची को जन्म दिया। उसके बाद बुच्ची को रक्तस्राव शुरू हो गया। उसकी हालत और खराब होने लगी और कुछ ही देर बाद उसकी मौत हो गई। मौत के बाद परिजनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। परिजनों का कहना था कि बुच्ची की मौत स्ट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 10:03 PM (IST)
        

महिलाओं के प्रति सरकार गंभीर

देवरिया : समाजवादी पार्टी महिला सभा की बैठक शनिवार को लोक निर्माण विभाग डाक बंगले पर हुई, जिसमें मुख्य अतिथि संगठन की प्रदेश सचिव व राज्य महिला आयोग की सदस्य श्रीमती कुसुम प्रजापति ने महिलाओं के प्रति प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाई। श्रीमती प्रजापति ने कहा कि सपा सरकार महिलाओं की सुरक्षा को लेकर गंभीर है। उन्हें हर तरह से आत्म निर्भर बनाने की पहल कर रही है। प्रदेश में विकास की गंगा बह रही है।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 10:01 PM (IST)
        

दरवाजे पर सो रहे चौकीदार को मारी गोली, गंभीर

देवरिया : मईल थाना क्षेत्र के ग्राम भटौली में दरवाजे पर शुक्रवार की रात सो रहे एक चौकीदार को कुछ लोगों ने गोली मार दी। गोली चौकीदार के बाएं हाथ में लगी। चौकीदार से हमलावरों की छीनाझपटी भी हुई। बाद में असलहा छोड़कर हमलावर फरार हो गए। सूचना पर थानाध्यक्ष दलबल के साथ पहुंच गए और असलहा कब्जे में ले लिया। गांव के धुमिल यादव 40 वर्ष मईल थाने का चौकीदार है। शुक्रवार की रात भोजन करने के बाद वह अपने दरव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 10:00 PM (IST)
        

गबन की धनराशि के वसूली का फरमान

देवरिया : मनरेगा की धनराशि का दुरुपयोग करने की शिकायत पर हुई जांच में 8.04 लाख का गबन उजागर हुआ है। जिलाधिकारी ने गबन की धनराशि वसूल कर खाते में जमा कराने और संबंधित कर्मचारी व अधिकारी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। इसे लेकर मामले में शामिल कर्मचारियों के होश उड़ गए हैं। भटनी विकास खंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत पुरना छापर निवासी शोभनाथ मिश्र ने 23 जनवरी 2014 को जिलाधिकारी से शिक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 10:00 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें