Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 25,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

लाठी से पीटकर युवक की हत्या

देवरिया : बरहज थाना क्षेत्र में शुक्रवार की शाम चालीस वर्षीय युवक को हमलावरों ने लाठी से पीटकर मौत के घाट उतार दिया। दुस्साहसिक घटना की भनक लगते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक का शव जहां कब्जे में ले लिया, वहीं देर शाम तक इस बात साफ नहीं हो सकी कि हत्या क्यों और किसने की? पुलिस मृतक के परिजनों से पूछताछ कर रही है। ग्रामीणों से मिली जानकारी के मुताबिक थाना क्षेत्र के ग्राम पिपरा देवार के जरलहवा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 11:16 PM (IST)
        

40 करोड़ से हाइटेक होगा देवरिया बस अड्डा

देवरिया : चालीस करोड़ रुपये की लागत से देवरिया रोडवेज बस अड्डे को अत्याधुनिक बनाने की शासन की योजना है। बदहाली का दंश झेल रहे बस अड्डे को संवार कर यात्री सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाएगी। इतना ही नहीं यहां सुंदर पार्क व सिनेमा हाल बनाने की भी योजना है। बरहज के सपा नेता पीडी तिवारी ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को बस अड्डे के जीर्णोद्धार के लिए प्रस्ताव दिया था। मुख्यमंत्री ने प्रस्ताव पर पर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 11:14 PM (IST)
        

खून से लथपथ, बदहवास युवती मिली

देवरिया : बदहवासी की हालत में खून से लथपथ मिली युवती को गुरुवार की रात पुलिस ने अल्पावास गृह भेजा। शुक्रवार देर शाम तक युवती की शिनाख्त नहीं हो सकी थी। उसकी शारीरिक व मानसिक स्थिति किसी बड़ी अनहोनी की तरफ इशारा कर रही है। सदर कोतवाली क्षेत्र के रजला गांव के ठेका टोला निवासी ग्रामीणों के मुताबिक रात के सन्नाटे में किसी महिला के चीखने की आवाज सुनाई दी। अनहोनी की आशंका में ग्रामीण घर से निकले। इस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 11:13 PM (IST)
        

छापेमारी में 16 दुकानें निलंबित

देवरिया : शासन के निर्देश जिलाधिकारी शरद कुमार सिंह ने उर्वरक दुकानों पर एक साथ छापेमारी के लिए पांच टीम गठित की। टीम ने पांचों तहसीलों में एक साथ छापेमारी की। टीम ने 71 छापेमारी के दौरान 14 नमूने लिए। इस दौरान 16 दुकानें निलंबित कर दी गई। देवरिया में डीडी कृषि अशोक तिवारी, एसडीएम, बीडीओ, रुद्रपुर में एसडीएम, जिला गन्ना अधिकारी व बीडीओ, भाटपाररानी में एसडीएम ,बीडीओ व वस्तु विशेषज्ञ, सलेमपुर में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 11:13 PM (IST)
        

झांसा देकर मौलवी ने लूटे लाखों के जेवर

देवरिया : धर्म की आड़ में एक मौलवी ने महिलाओं के शरीर पर पड़े जेवर पलक झपकते ही उड़ा दिये। काली करतूत आम होने से पहले ही चालबाज मौके से फरार होने में कामयाब रहा। पीड़ित फिलहाल हाथ मलने को मजबूर हैं। ग्रामीणों से मिली जानकारी के मुताबिक खुद को गोरखपुर के चौरीचौरा थाना क्षेत्र का मूल निवासी बताने वाला एक तथाकथित मौलवी बीते चार दिनों ने रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर देखा जा रहा था... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 11:12 PM (IST)
        

वाद-विवाद प्रतियोगिता में शुभ्रा ने बाजी मारी

देवरिया : ग‌र्ल्स चाइल्ड-डे पर स्वास्थ्य विभाग तत्वावधान में मुख्य चिकित्साधिकारी सभागार में 'लैंगिक भेदभाव व अल्ट्रासोनोग्राफी के फायदे-नुकसान' विषय पर आयोजित वाद-विवाद प्रतियोगिता में कस्तूरबा इंटर कालेज की शुभ्रा शाही ने प्रथम स्थान प्राप्त कर प्रतियोगिता में बाजी मारी। जबकि एसएसबीएल के गौरव मद्धेशिया द्वितीय व राजकीय इंटर कालेज के आदर्श कुमार तृतीय स्थान पाने में सफल रहे। तीनों प्रतिभागियों क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 11:11 PM (IST)
        

तहसील व नपा प्रशासन के बीच टकराव के आसार

देवरिया : बाबा राघवदास पार्क के बगल की भूमि खाली कराने को लेकर विवाद बढ़ गया है। उक्त भूमि पर चल रहे मछली बाजार का निर्माण प्रशासन ने रोकवा दिया है। इसे लेकर तहसील व नपा प्रशासन के बीच टकराव की स्थिति बन गई है। शुक्रवार को उपजिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार से सभासदों के साथ मिलने पहुंचे नपाध्यक्ष अजीत जायसवाल ने दो दिन में पैमाइश न होने पर कार्य शुरू कराने का अल्टीमेटम दिया है। इसे लेकर सभासदों व तहसील... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 11:00 PM (IST)
        

पोस्ट आफिस की खिड़की तोड़ एक लाख की चोरी

देवरिया : लार थाना क्षेत्र के पिंडी स्थित पोस्ट आफिस को गुरुवार की रात चोरों ने निशाना बनाया। खिड़की तोड़ चोर उसमें रखा लगभग एक लाख रुपये उठा ले गए। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष ने निरीक्षण किया और जल्द ही घटना के खुलासे का आश्वासन दिया। इस मामले में पोस्ट मास्टर ने पुलिस को तहरीर दी है। साथ ही पड़ोस में स्थित एक सराफा की दुकान को भी चोरों ने निशाना बनाया और डेढ़ लाख रुपये का सामान उ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 11:00 PM (IST)
        

केबल कटने से टूटा देश-विदेश से संपर्क

देवरिया : उपनगर के सोहनाग मोड़ के समीप जेसीबी की खुदाई में भारतीय दूर संचार विभाग की केबल कट गया, जिससे उपनगर के सैकड़ों लोगों के टेलीफोन डेड हो गए और उनका देश-विदेश से संपर्क टूट गया। अड़तालीस घंटे तक यह दिक्कत रहने की उम्मीद है। फिलहाल कर्मचारी खराबी दूर करने में जुटे हैं। उपनगर के सोहनाग मोड़ के समीप नगर पंचायत द्वारा निर्माण कार्य कराया जा रहा है। शुक्रवार की सुबह जेसीबी लगाकर खुदाई कराई जा रही... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:59 PM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण कानून का आप ने किया विरोध,एसडीएम को ज्ञापन

देवरिया : आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को केंद्र सरकार के भूमि अधिग्रहण कानून अध्यादेश के विरोध में उपजिलाधिकारी राकेश सिंह को ज्ञापन सौंपा, जिसमें सरकार द्वारा किए जा रहे संशोधन को निरस्त करने की मांग की गई। आप नेता अनिल कुमार पांडेय एडवोकेट और रामनिवास पटेल ने ज्ञापन में कहा है कि सरकार का नया कानून किसान विरोधी है। सन 1894 में अंग्रेजों द्वारा बनाया गया भूमि अधिग्रहण कानून वर्त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:58 PM (IST)
        

शिद्दत के साथ याद किए गए नेताजी

देवरिया : नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 118वीं जयंती पर शुक्रवार को विभिन्न राजनैतिक दलों, संगठनों व संस्थाओं में विचार गोष्ठी के साथ कार्यक्रम आयोजित किए गए। नगर के मालवीय रोड स्थित सुभाष चौक व कसया रोड स्थित रागिनी मोड़ पर नेताजी की प्रतिमा पर लोगों ने पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धासुमन अर्पित किया। आजाद ¨हद सेना वाहिनी के संस्थापक ऋषि पांडेय की अध्यक्षता में रागिनी मोड़ पर नेताजी की जयंती मनाई गई। इस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:58 PM (IST)
        

कोटे की दुकान का अनुबंध पत्र निरस्त

देवरिया : खाद्यान्न वितरण करने में अनियमितता बरतने वाले कोटेदार पर शुक्रवार को गाज गिर गई। उपजिलाधिकारी ने आख्या के आधार पर एक कोटेदार का जहां अनुबंध पत्र निरस्त कर दिया, वहीं दूसरे पर दो हजार रुपये का जुर्माना लगाकर दुकान बहाल किया। जबकि एक नई दुकान संतोष कुमार के नाम से आवंटित हुई। विकास खंड गौरीबाजार की ग्राम पंचायत बसंतपुर के कोटेदार रामचंद्र गुप्ता द्वारा अनियमितता बरतने की शिकायत की थी। श... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:57 PM (IST)
        

नहरों में पानी न आने पर ग्रामीणों का प्रदर्शन

देवरिया : पथरदेवा ब्लाक के मस्जिदिया माइनर में गत 12 वर्षो से पानी नहीं आने को लेकर शुक्रवार को मस्जिदिया गांव में ग्रामीणों द्वारा प्रदर्शन करने के उपरांत जिला मुख्यालय पर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों की मांग थी कि गत 12 वर्षो से खजुरिया रजवाहा की शाखा मस्जिदिया माइनर में पानी न आने से किसानों को रबी व खरीफ की फसलों की सिंचाई के लिए पंपिंग सेट का सहारा लेना पड़ता है। अगर कभी पानी खजुरिया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:56 PM (IST)
        

सुरेंद्र अध्यक्ष, छोटेलाल उपाध्यक्ष, मंत्री बने रामभवन

देवरिया : उत्तर प्रदेश लोक निर्माण मिनिस्ट्रीरियल एसोसिएशन का शुक्रवार को द्विवार्षिक चुनाव प्रांतीय खंड सभागार में हुआ, जिसमें जिलाध्यक्ष सुरेंद्र प्रसाद चौरसिया तथा मंत्री रामभवन पाठक को चुना गया। चुनाव एसोसिएशन के पूर्व प्रांतीय उपाध्यक्ष सत्यदेव पांडेय व डिप्लोमा इंजीनियर संघ अध्यक्ष मारकंडेय तिवारी की देखरेख में हुआ। संगठन का वरिष्ठ उपाध्यक्ष रामदरश यादव, उपाध्यक्ष छोटेलाल यादव, संयुक्त मंत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:55 PM (IST)
        

मयंक भूषण अध्यक्ष, मंत्री बने ज्योति प्रकाश

देवरिया : उत्तर प्रदेश एग्रीकल्चर मिनिस्ट्रीयल एसोसिएशन सर्विसेज देवरिया का शुक्रवार को द्विवार्षिक अधिवेशन कृषि भवन सभागार में हुआ, जिसमें मयंक भूषण त्रिपाठी को अध्यक्ष तथा ज्योति प्रकाश श्रीवास्तव को मंत्री निर्वाचित किया गया। चुनाव राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष रामायण राय व मंत्री केशव सिंह, संगठन मंत्री रामकृपाल यादव तथा अधीनस्थ कृषि कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष रमेश पति त्रिपाठी की द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:54 PM (IST)
        

कुपोषित गांवों का एडीएम ने लिया जायजा

देवरिया : क्षेत्र के कुपोषित गांव नकईल व मदनपुर का शुक्रवार को अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राजकेश्वर ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कमियों को दूर करने का निर्देश दिया तथा बच्चों को भोजन कराया। एडीएम दोपहर एक बजे मदनपुर पहुंचे, जहां आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मौजूद रहीं। उन्होंने बच्चों के उपस्थिति पंजिका का अवलोकन किया तथा भोजन में आने वाली दिक्कतों के बारे में विस्तार से जानकारी ली। इसके बाद नकईल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:53 PM (IST)
        

अंतर आइटीआइ खेलकूद में देवरिया का दबदबा

देवरिया : राष्ट्रीय एकता, अखंडता शांति एवं सद्भावना अंतर आइटीआइ खेलकूद प्रतियोगिता के आखिरी दिन विजेता तथा उपविजेता खिलाड़ियों को मुख्य अतिथि नपाध्यक्ष अलका सिंह ने पुरस्कृत किया। अंतिम दिन के खेल में वालीबाल प्रतियोगिता राजकीय आइटीआइ देवरिया ने आइटीआइ सलेमपुर को हराकर शील्ड पर कब्जा जमाया। कबड्डी में राजकीय आइटीआइ ने राजकीय आइटीआइ गौरीबाजार को हराया। रसाकस्सी में देवरिया राजकीय आइटीआइ ने बैताल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:52 PM (IST)
        

रैली निकाल किया जागरूक

देवरिया : शेख शहीद महिला महाविद्यालय में सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर के तीसरे दिन नशा उन्मूलन, साक्षरता व एड्स जागरुकता रैली निकाली गई। छात्राएं हाथों में स्लोगन लिखी तख्तियां लिए थीं। प्रबंधक झन्ने शेख ने झडी दिखाकर रैली को रवाना किया। गुरुवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 11 बजे विद्यालय परिसर से निकली रैली रुद्रपुर-बरहज मार्ग से बरांव चौराहा होते हुए ग्राम मझवा-पवहरिया के रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 10:28 PM (IST)
        

युवक को लूटा

देवरिया : बनकटा थाना क्षेत्र में जंजिरहा गांव के समीप गुरुवार की रात आठ बजे मोटरसाइकिल सवार लाल साहब पुत्र रामदत्त निवासी कटघरा को बदमाशों ने असलहे के बल पर लूट लिया। पीड़ित के मुताबिक एक मोटरसाइकिल पर सवार तीन बदमाशों ने ओवरटेक कर उसे रोका और असलहा दिखाकर पांच हजार रुपये, दो मोबाइल सेट व बैग लूट लिया। घटना उस वक्त हुई जब लाल साहब अपनी ससुराल किशोरीछापर से घर लौट रहा था। पुलिस बदमाशों की तलाश कर रह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 10:28 PM (IST)
        

अभाविप ने सुभाष चंद्र बोस को याद किया

देवरिया : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने सुभाष चंद्र बोस जयंती की पूर्व संध्या पर नगर के सुभाष चौक पर सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा की सफाई की एवं कैंडिल जलाकर महान क्रांतिकारी को याद किया। प्रदेश कार्यसमिति सदस्य गौरव दुबे ने उन्हें महान स्वतंत्रता सेनानी बताया। जिला संयोजक शिवम पांडेय क्रांतिकारी ने कहा कि युवाओं को नेताजी से प्रेरणा लेनी चाहिए। इस दौरान नीतिश पांडेय, राहुल पांडेय,... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 10:27 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें