Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 31,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

सूखे की आहट, सिंचाई संसाधन बेहाल

संत कबीर नगर : बरसात न होने से फसल सूख रही है। जून और जुलाई में बरसात न होने से किसानों की मायूसी बढ़ गई। इंद्रदेव पर आस लगाकर किसान बादल को निहार रहे है। सिंचाई संसाधन भी दगा दे गए हैं, सूखे की स्थिति बन रही है। शासन का हर खेत को पानी देने का फरमान हवा हवाई साबित हो रहा है। खेतों की सिंचाई के लिए किसानों को बरसात पर ही आश्रित होना पड़ रहा है। जनपद में करीब छह सौ नलकूप हैं। इसमें ट्रांसफार्मर जल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 10:27 PM (IST)
        

बाइक की टक्कर में दंपती घायल

देवरिया : बघौचघाट-पथरदेवा मार्ग पर मंगलवार को दो बाइक की भिड़ंत में एक दंपति घायल हो गए। गंभीर रुप से घायल महिला को चिकित्सकों ने मेडिकल कालेज रेफर किया है। उसकी हालत चिंताजनक बताई जा रही है। बघौचघाट थाना क्षेत्र के मोतीपुर गांव निवासी गुलबहार शेख (30) अपनी पत्‍‌नी आसमां खातून (28) के साथ बाइक पर सवार होकर तरकुलवा थाना क्षेत्र के विरक्षापट्टी गंाव स्थित ससुराल जा रहा था। बाइक सवार कंठीपट्टी गां... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 10:22 PM (IST)
        

पंचायत चुनाव में आरक्षित हो अनुसूचित जनजाति की सीट

देवरिया : आदिवासी गोंड महासभा की बैठक मंगलवार को जिलाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद गोंड की अध्यक्षता में सिंचाई विभाग के डाक बंगले में हुई। बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष बाबूराम विद्यार्थी ने कहा कि अनुसूचित जाति की सूची से दस जातियों के निकालने के बाद अनुसूचित जनजातियों की सूची में सम्मिलित किया गया। इसके बाद अनुसूचित जनजातियों की संख्या बढ़ गई है। अत: इसे केंद्र के बराबर 7.5 फीसद किया जाए। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 10:22 PM (IST)
        

मारपीट की घटनाओं में तीन घायल, आठ पर मुकदमा

देवरिया : कोतवाली क्षेत्र के अलग-अलग गांवों में मारपीट की हुई घटनाओं में तीन लोग घायल हो गए। इन मामलों में पुलिस ने आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। क्षेत्र के ग्राम मेदनापुर में भूमि विवाद को लेकर दो पक्ष भिड़ गए। इस दौरान एक पक्ष से ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अरविंद पांडेय (42) पुत्र गुलाब व दूसरे पक्ष से हरिकेश (38) पुत्र श्रीकृष्ण घायल हो गए। इस मामले में दोनों पक्षों की तहरीर पर अरविंद पां... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 10:21 PM (IST)
        

बनकटा पुलिस ने सात दिन बाद दर्ज किया मुकदमा

देवरिया : बनकटा थाना क्षेत्र के एक गाव से सात दिन पूर्व दो युवकों द्वारा किशोरी को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने के मामले में पुलिस को अंतत: मुकदमे की कार्रवाई करनी पड़ी। घटना के बाद से ही पीड़िता के परिजनों पर समझौते का दबाव बना रही पुलिस ने रकम की सीमा भी तय कर दी, लेकिन पीड़िता के पिता द्वारा आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जिद के आगे पुलिस की एक नहीं चली। बता दें कि गांव के दो युवक किशोरी को बहला-फुसल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 10:21 PM (IST)
        

उल्लासपूर्ण माहौल में मनी ईद, मुल्क की सलामती की मांगी दुआएं

देवरिया : जिले भर में ईद का त्यौहार उल्लासपूर्ण माहौल में धूमधाम से मनाया गया। मस्जिद व ईदगाहों में सौहा‌र्द्रपूर्ण वातावरण में अकीदतमंदों ने ईद की नमाज अदा कर मुल्क व समाज की सलामती की दुआ मांगी। इस दौरान सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए थे। मालवीय रोड स्थित ईदगाह पर जिलाधिकारी शरद कुमार सिंह व एसपी डा.एस चनप्पा ने लोगों से गले मिल ईद की मुबारकबाद दी। ईद की नमाज के लिए ईदगाह व मस्जिदों में विशेष ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 10:20 PM (IST)
        

नम आखों से एसआइ को अंतिम विदाई

देवरिया : नम आंखों के साथ पुलिस महकमे ने मंगलवार को एसआइ स्व. राघवेंद्र पांडेय को अंतिम विदाई दी। पुलिस लाइन परिसर में श्रद्धांजलि सभा के दौरान जहां सैकड़ों शीश सम्मान में झुके। वहीं डीएम व एसपी ने गतात्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। एसपी डा. शिवसिंपी चन्नप्पा ने एसआइ का पार्थिव शरीर को कंधा दिया और वाहन तक पहुंचाया। बता दें कि स्व. पांडेय बतौर एसआइ सलेमपुर कोतवाली में तैनात थे। करीब ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 10:18 PM (IST)
        

शिक्षामित्रों को पूर्ण विश्वास, नहीं देनी होगी टेट

देवरिया: शिक्षामित्रों को पूर्ण विश्वास है कि उन्हें टेट नहीं देनी होगी। न्यायालय में शिक्षामित्रों की विजय होगी। समायोजन के लिए हुई काउंसिलिंग में शामिल शिक्षामित्रों को 31 जुलाई तक नियुक्ति पत्र बंट जाएगा और सभी पूर्ण शिक्षक बन जाएंगे। यह बातें उप्र दूरस्थ बीटीसी शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार यादव ने कही। वह मंगलवार को बीआरसी पर नव नियुक्त शिक्षकों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। प्रदे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 10:17 PM (IST)
        

सीट बढ़ोतरी को लेकर छात्रों का चक्का जाम

देवरिया : उपनगर के रामजी सहाय पीजी कालेज में सीट बढ़ोतरी का मुद्दा गरमाता जा रहा है। छात्र सीट बढ़ोतरी की जिद पर अड़े हैं। वहीं कालेज प्रशासन कुलपति का आदेश बताकर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रहा है। इसे लेकर मंगलवार को छात्रों ने बस स्टैंड के समीप मार्ग जाम किया। उपजिलाधिकारी के आश्वासन के बाद आंदोलन समाप्त हुआ। साथ ही मांग पूरी न होने पर छात्रों ने बुधवार को कालेज परिसर में प्रदर्शन करने की चेता... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 10:16 PM (IST)
        

आई नहीं ट्रेन, पकड़े गए प्रेमी युगल

देवरिया: स्थानीय कोतवाली पुलिस की अपाची टीम ने रेलवे स्टेशन रोड से सोमवार की रात घर छोड़कर भाग रहे प्रेमी युगल को दबोच लिया। दोनों को पुलिस ने हिरासत में कोतवाली में रखा है। समाचार लिखे जाने तक दोनों के परिजनों के बीच बातचीत चल रही थी। आवश्यक कार्रवाई नहीं हो सकी थी। मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की निवासी एक लड़की को उसके रिश्तेदारी के एक युवक से आंख लड़ गई। दोनों में एक वर्ष स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 10:16 PM (IST)
        

बाइक रोककर पत्‍‌नी से छेड़खानी

देवरिया: पति के साथ बाइक पर सवार होकर मायके जा रही एक महिला के साथ नदावर पुल पर तीन लोगों के द्वारा छेड़खानी करने का मामला प्रकाश में आया है। विरोध करने पर पति की भी आरोपियों ने पिटाई कर दी। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने एक नामजद सहित तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया है। मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस छानबीन कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी एक युवक स्कूल की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 10:15 PM (IST)
        

सात के खिलाफ बलवा व मारपीट का मुकदमा

देवरिया: थाना क्षेत्र के ग्राम नदौली में दूध लेकर दियारा से आ रहे तीन लोगों पर हुए हमले के मामले में पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ बलवा व मारपीट का मुकदमा पंजीकृत किया है। मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी में जुट गई है। समाचार लिखे जाने तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी। बता दें कि तीन दिन पूर्व दियारा से दूध लेकर गांव के संतोष कुमार, कमलेश व बबलू आ रहे थे। अभी व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 10:15 PM (IST)
        

लड़की भगाने के मामले में दो युवक नामजद

देवरिया: स्थानीय थाना क्षेत्र के एक गांव से दो दिन पूर्व भगाई गई एक नाबालिग किशोरी के मामले में पुलिस ने किशोरी के पिता की तहरीर पर दो युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। उधर प्रेमी युगल को झांसी पुलिस ने पकड़ा है जिसे ले आने के लिए भाटपाररानी पुलिस परिजनों के साथ गई है। किशोरी को बहला फुसलाकर क्षेत्र के ही जिरासो गांव निवासी मुन्ना यादव पुत्र रामयादी यादव व ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 10:15 PM (IST)
        

पैसा मांगने गए तीन युवकों को पीटा

देवरिया: स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के ग्राम औरंगाबाद में बकाया पैसा मांगने गए तीन युवकों को कुछ लोगों ने मारपीट कर घायल कर दिया। तीनों का उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कराया गया। इस मामले में पीड़ित पक्ष ने पुलिस को तहरीर दी है। उधर सूचना पाकर पहुंची कोतवाली पुलिस ने छानबीन भी की। देर शाम तक मुकदमे की कार्रवाई नहीं हो सकी थी। मिली जानकारी के अनुसार नगर के वार्ड संख्या तीन निवासी आनंद कुमार व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 10:14 PM (IST)
        

शव पहुंचते ही इमिलिया में मचा कोहराम

देवरिया: दो दिन पूर्व भटनी थाना क्षेत्र के इमिलिया गांव निवासी सत्यनारायण यादव 52 पुत्र घरभरन यादव की अंबाला में मौत हो गई। वह एक प्राईवेट कंपनी में लेथ मशीन चलाने का कार्य करता था। डयूटी के दौरान ही वह मशीन की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई। मंगलवार को उसका शव घर पहुंचा तो कोहराम मच गया। घर में पत्‍‌नी विमला देवी पुत्री ऊषा, पुष्पा व लड़का शिव कुमार का रो-रो कर बुरा हाल है। आसपास के लोग परिजनों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 10:14 PM (IST)
        

अधिक पैसा मांगने पर फौजी ने की पिटाई

देवरिया: मईल थाना क्षेत्र के भागलपुर चौराहे पर पान के एक दुकानदार को आर्मी जवान से अधिक पैसा मांगना महंगा पड़ा। आर्मी जवान ने उसकी पिटाई कर दी। इसके बाद मामला थाने तक पहुंच गया। दोनों पक्षों में मंगलवार को थाने में सुलह कर लिया। मिली जानकारी के अनुसार भागलपुर गांव निवासी एक युवक की पान की दुकान चौराहे पर है। शाम को आर्मी का जवान उसकी दुकान पर पहुंचा और पान खाया। पैसा जब देने लगा तो पान के दुकानदा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 10:14 PM (IST)
        

नूर अहमद व गुंजन द्विवेदी सीपीएमटी में चयनित

देवरिया : नगर मुख्यालय निवासी शिक्षाविद् प्रो.लारी आजाद के पुत्र नूर अहमद लारी ने मंगलवार को घोषित यूपी सीपीएमटी के परीक्षा परिणाम में 21वां स्थान पाकर जनपद का नाम रोशन किया। अलीगढ़ विश्वविद्यालय के छात्र नूर अहमद लारी ने देश की पंाच शीर्ष चिकित्सा प्रवेश परीक्षाओं में उत्कृष्ट सफलता प्रथम प्रयास में एक साथ प्राप्त किया है। अपनी सफलता पर नूर अहमद लारी ने कहा कि मेरे परिश्रम को बड़े-बुजुर्गो के आशीर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 10:13 PM (IST)
        

आकर्षण का केंद्र डाक टिकट का संग्रह

जागरण संवाददाता, देवरिया : शहर के महाराजा अग्रसेन कामर्स कालेज में आयोजित एनसीसी के 49वीं यूपी बटालियान के वार्षिक प्रशिक्षण शिविर में सोमवार को पुराने डाक टिकट का संग्रह आकर्षण का केंद्र रहा। इस बीच कैडेटों ने एयरगन फायरिंग, हथियार जोड़ने व बालीबाल प्रतियोगिता में भी भाग लिया। शिविर के आठवें दिन रोटरी क्लब गौरव के अध्यक्ष हिमांशु कुमार सिंह ने कैडेटों के समक्ष अपने डाक टिकट के संग्रह की प्रदर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:34 PM (IST)
        

बोल बम की गूंज से भक्तिमय हुआ क्षेत्र

जागरण संवाददाता, देवरिया : सोमवार को देवाधिदेव महादेव के जलाभिषेक हेतु सरयू का जल भरने के शिवभक्तों का रेला बरहज में उमड़ पड़ा। जल लेने के बाद जनपद के विभिन्न मंदिरों में जलाभिषेक के लिए कांवरिया रवाना हुए। बोल बम और हर-हर महादेव के जयघोष से क्षेत्र गुंजायमान हो उठा। जल भरने के लिए रविवार शाम से ही कांवरियों का बरहज में आगमन शुरू हो गया जो सोमवार को तीसरे पहर तक चलता रहा। जनपद के विभिन्न अंचलों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:33 PM (IST)
        

प्रदेश सरकार किसान विरोधी

जागरण संवाददाता, देवरिया : भाजपा किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने सपा सरकार की किसान विरोधी नीतियों के विरोध में सोमवार को कलेक्ट्रेट परिसर में धरना-प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम संबोधित पत्रक जिलाधिकारी को सौंपा। इस दौरान सभा भी हुई। निर्धारित कार्यक्रम के तहत किसान मोर्चा के कार्यकर्ता टाउनहाल पर एकत्र हुए। क्षेत्रीय अध्यक्ष केके भट्ट व जिला संयोजक संजय तिवारी के नेतृत्व में कार्यकर्ता सरकार वि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:32 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें