« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

पुस्तक व्यक्ति का सच्चा मार्गदर्शक

देवरिया : सलेमपुर रोड पर सोंदा स्थित सनबीम स्कूल में दो दिवसीय पुस्तक मेले का समापन मंगलवार को हुआ। निदेशक अवनीश मिश्र ने कहा कि पुस्तक व्यक्ति का सच्चा मार्ग दर्शक होता है। पुस्तकों के सहयोग से व्यक्ति अपने जीवन को जैसा चाहे बना सकता है। उन्होंने कहा कि विद्यालय में प्रति वर्ष री¨डग महोत्सव का आयोजन किया जाता है, जिसमें छात्रों के साथ-साथ शिक्षक तथा शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को भी शामिल किया जाता ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:17 PM (IST)
        

आतंकवाद के विरोध में सड़क पर विहिप

देवरिया: पंजाब में हुए पाकिस्तानी हमले के खिलाफ मंगलवार को विहिप व बजरंग दल के कार्यकर्ता सड़क पर उतर गए। प्रदर्शन कर पाकिस्तान का पुतला फूंक कर गुस्से का इजहार किया। साथ ही आतंकी विरोधी गतिविधियों के विरुद्ध केंद्र सरकार से अभियान चलाने की मांग की। कार्यकर्ता गांधी चौक के समीप एकत्रित हुए और फिर प्रदर्शन करते हुए सोहनाग मोड़ पहुंचे। इस दौरान संबोधित करते हुए संतोष दुबे ने कहा कि पाकिस्तान अपने ऊ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:16 PM (IST)
        

सफाई कराया पर नहीं किया भुगतान

देवरिया: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सलेमपुर पर सफाई के लिए रखे गए कर्मियों को कई माह से भुगतान नहीं किया गया है। मंगलवार को सफाई कर्मियों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रदर्शन कर मुख्य चिकित्साधिकारी से शिकायत की। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सफाई के लिए आठ कर्मी ठेके पर रखे गए। वे ईमानदारी से अपना काम करते रहे, लेकिन फरवरी माह से उन्हें एक रुपये भुगतान नहीं मिला है। अब इन लोगों से काम भी न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:16 PM (IST)
        

पेड़ से लटकता मिला युवक का शव

देवरिया: खुखुंदू क्षेत्र के ग्राम सुकरौली स्थित परिषदीय विद्यालय परिसर में पीपल के पेड़ से एक युवक की लाश लटकती हुई मिली। पुलिस मामले की छानबीन की। पुलिस का दावा है कि विकलांग युवक ने फंदा लगाकर जान दे दिया है। गांव के अजय तिवारी 30 पुत्र अवधेश तिवारी थोड़ा हाल के दिनों में शराब का शौकीन हो गया था। दो दिन पूर्व परिजनों से उसका विवाद हो गया और फिर उसने 100 नंबर पर फोन कर इसकी सूचना दी। सोमवार को पु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:14 PM (IST)
        

मोटर साइकिल की ठोकर से अधेड़ की मौत

देवरिया : कोतवाली क्षेत्र रुद्रपुर-मदनपुर मार्ग पर सरया पुल के समीप सोमवार की देर शाम मोटर साइकिल की ठोकर से साइकिल सवार अधेड़ की उपचार के दौरान मंगलवार की सुबह मेडिकल कालेज गोरखपुर में मौत हो गई। मदनपुर थाना क्षेत्र के बनकट निवासी रामभुआल (50) पुत्र स्वामीनाथ रुद्रपुर से मदनपुर की तरफ जा रहा था। इसी बीच सामने से आ रही मोटर साइकिल की ठोकर से गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे उपचार के लिए सामुदायिक ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:14 PM (IST)
        

उपकेंद्र में ताला लगा ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

देवरिया: क्षेत्र के नेमा गांव में एक माह से ठप बिजली आपूर्ति के खिलाफ लोगों का गुस्सा मंगलवार को फूट पड़ा और लोग सड़क पर उतर गए। प्रदर्शन करने के साथ ही विद्युत उपकेंद्र में ताला जड़ दिया। हालांकि घंटों बाद पहुंचे थानाध्यक्ष व अवर अभियंता के आश्वासन के बाद लोग शांत हो सके। गांव में बिजली आपूर्ति जाती है। किसी ने एक माह से उसका तार काट दिया है, जिसके चलते बिजली आपूर्ति ठप हो गई है। गांव के लोगों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:13 PM (IST)
        

प्रमाण पत्र को लेकर धनगर महासभा का धरना

देवरिया: जाति प्रमाण पत्र जारी करने समेत विभिन्न मांगों को लेकर प्रांतीय धनगर महासभा के बैनर तले लोगों ने तहसील परिसर में धरना दिया। इस दौरान जमकर भड़ास निकाली और जिलाधिकारी को संबोधित पत्रक उप जिलाधिकारी को सौंपा। संबोधित करते हुए अमरनाथ पाल ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा धनगर जाति के लोगों के साथ अन्याय किया जा रहा है। जाति प्रमाण पत्र तक जारी नहीं किया जा रहा है। इसके चलते इस जाति के लोगों को आ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:12 PM (IST)
        

घूंघट की ओट से मैदान में उतरने की तैयारी

देवरिया: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तिथि भले ही घोषित नहीं हुई है, लेकिन गांवों में पंचायत चुनाव की सरगर्मी दिखनी शुरू हो गई है। इस बार गांवों में घूंघट की ओट से बहुत सी महिलाएं चुनाव मैदान में कूदने की तैयारी में है। साथ ही परिवार के सदस्य महिला के पक्ष में अभी से गोटी भी बिछाना शुरू कर दिए हैं। उधर प्रशासनिक स्तर पर भी चुनाव की तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है। सभी चुनावों में महत्वपूर्ण ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:09 PM (IST)
        

कहीं गुस्सा, कहीं गम

देवरिया: पंजाब में हुए आतंकी हमले और मिसाइल मैन डा.कलाम के निधन ने लोगों को झकझोर दिया है। भाजपा, कांग्रेस और छात्र नेताओं की मंगलवार को अलग-अलग स्थानों पर बैठक हुई, जिसमें पंजाब हुए आतंकी हमले पर आक्रोश जताया गया जबकि कलाम के निधन पर दुख का इजहार हुआ। लाजपत भवन पर कांग्रेसियों ने शोक सभा का आयोजन कर डा.कलाम को श्रद्धांजलि दी। मुजफ्फर हुसैन मंसूरी व राकेश श्रीवास्तव ने मिसाइल मैन के निधन क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:09 PM (IST)
        

साइकिल यात्रा के सफलता की बनी रणनीति

देवरिया : समाजवादी छात्रसभा की बैठक मंगलवार को पोस्टमार्टम चौराहे के निकट स्थित पार्टी कार्यालय पर जिलाध्यक्ष मनोज यादव की अध्यक्षता में हुई। बैठक में पार्टी नेतृत्व द्वारा प्रस्तावित साइकिल यात्रा के सफलता की रणनीति पर चर्चा की गई। संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष श्री यादव ने कहा कि छात्रसभा के नौजवान जनपद के सभी विधानसभा क्षेत्रों में जनसंपर्क करेंगे। साइकिल यात्रा के दौरान पार्टी की नीतियों एवं प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:08 PM (IST)
        

गायब मिले दो दर्जन से अधिक प्रशिक्षु शिक्षक

देवरिया: जनपद के ब्लाक संसाधन केंद्रों पर चल रहे प्रशिक्षु शिक्षकों के प्रशिक्षण का जिला समन्वयक प्रशिक्षण ओपी शर्मा ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान दो केंद्रों पर दो दर्जन से अधिक प्रशिक्षु शिक्षक अनुपस्थित मिले। बीएसए के निर्देश पर अनुपस्थित शिक्षकों पर कार्रवाई करते हुए खंड शिक्षाधिकारी के माध्यम से स्पष्टीकरण तलब किया गया है। स्पष्टीकरण संतोषजनक नहीं मिलने पर सभी का एक दिन का मानदेय बाधित होगा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:07 PM (IST)
        

साइकिल यात्रा को सफल बनाने में जुटें कार्यकर्ता

देवरिया : समाजवादी युवजन सभा कार्यकर्ताओं की बैठक मंगलवार को उपनगर के शिविर कार्यालय पर हुई। संबोधित करते हुए संगठन के विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष संजय ¨सह कुशवाहा ने कहा कि 1 से 14 अगस्त तक भाटपाररानी विधानसभा क्षेत्र के सभी विकास खंडों में समाजवादी पार्टी की साइकिल यात्रा को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ता पूरी ताकत के साथ जुट जाएं। उन्होंने कहा कि युवजन सभा गांवों में प्रदेश सरकार के विकास कार्यो क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:07 PM (IST)
        

कलाम को श्रद्धांजलि

देवरिया : मिसाइल मैन, भारत रत्‍‌न से सम्मानित पूर्व राष्ट्रपति जेपीजे अब्दुल कलाम के निधन पर मंगलवार को जनपद के विभिन्न राजनैतिक संगठनों, अधिवक्ताओं, शिक्षकों, सरकारी व गैर सरकारी संस्थाओं ने गहरा शोक व्यक्त कर उन्हें भावभीनी श्रद्धाजलि अर्पित की। उनके निधन पर सभी सरकारी भवनों पर राष्ट्रध्वज झुका रहा।डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिसएशन के अध्यक्ष शिवपूजन सिंह, कलेक्ट्रेट बार के अध्यक्ष बृजबाके तिवारी, तहसी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:06 PM (IST)
        

भाटपाररानी क्षेत्र के दो सौ गांव अंधेरे में, हाहाकार

देवरिया: स्थानीय विद्युत उपकेंद्र से जुड़े तकरीबन दो सौ गांवों में दो दिन से आपूर्ति ठप है। आपूर्ति ठप रहने का कारण केबिल का ब्लास्ट होना बताया जा रहा है। इसे ठीक करने में पांच दिन का समय लग सकता है। केबिल रेल लाईन क्रास कर जमीन के अंदर डालना है, जिसे रेलवे ने रोक दिया है। उपकेन्द्र से टाउन, पूर्वी, इंडोडच दक्षिणी व विश्वैंक फीडर क्षेत्र को आपूर्ति की जाती है। डंडोडच फीडर का मेन केबल सोमवार की सुब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:03 PM (IST)
        

नदी से बरामद महिला के शव की शिनाख्त

देवरिया : थाना क्षेत्र स्थित कोन्हवलिया गांव के समीप सोमवार को छोटी गंडक से पुलिस ने जिस महिला के शव की बरामदगी की, उसकी शिनाख्त मंगलवार को हो गई। पुलिस के मुताबिक मृतका सरिता ¨सह 30 पत्नी सुभाष ¨सह कुशीनगर जिले के थाना कुबेरस्थान स्थित ग्राम गांगरानी की निवासी है। तरकुलवा थानाध्यक्ष राजेंद्र प्रताप ¨सह यादव के मुताबिक सरिता ¨सह की गुमशुदगी कुबेरस्थान थाने में दर्ज है। अज्ञात महिला के शव बरामद ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:00 PM (IST)
        

नवविवाहिता का मिला जला शव, परिजन फरार

देवरिया: खामपार थानाक्षेत्र के भठवा तिवारी गांव से पुलिस ने ग्रामीणों की सूचना पर 22 वर्षीय नवविवाहिता का जला हुआ शव बरामद किया है। घटना के बाद परिजन घर छोड़ फरार हैं। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने दहेज के लिए प्रताड़ना व हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण के लिए भेज दिया। राजकिशोर गुप्ता निवासी नेतवार थाना दरौली जनपद सिवान ने अपनी पुत्री शकुंतला 22 की शादी खा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:57 PM (IST)
        

पुराने विवाद में युवक की पिटाई

देवरिया: बरहज थाना क्षेत्र के ग्राम गड़ौना में कुछ लोगों ने मंगलवार को सुबह करीब सात बजे पुराने विवाद में हामिद हुसैन (20) पुत्र अब्दुल कलाम आजाद पर हमला कर लाठी डंडे से पिटाई कर दी। उसे इलाज हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बरहज पर भर्ती कराया गया। बताया जाता है कि युवक सुबह शौच के लिए जा रहा था। दोनो पक्षों में चार दिन पूर्व विवाद हुआ था। पुलिस ने दोनो पक्ष के एक-एक व्यक्ति का शांतिभंग में चालान ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:56 PM (IST)
        

पुलिस के हत्थे चढ़ा कबूतरबाज

देवरिया : देवरिया, कुशीनगर व महाराजगंज के दर्जनों बेरोजगारों से बत्तीस लाख से भी अधिक रकम हड़पने के आरोपी एक कबूतरबाज मंगलवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गया। आरोपी को हिरासत में लेकर पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। पुलिस के मुताबिक छानबीन में पता चला है कि ठगों का बड़ा गिरोह सक्रिय है। गौरीबाजार थाना क्षेत्र के ग्राम नगरौली निवासी वीरेंद्र यादव ने जरिए तहरीर आरोप लगाया कि विदेश में नौकरी दिलाने का सब्जबाग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:56 PM (IST)
        

बाजार आए व्यक्ति से बीस हजार की छिनैती

सिद्धार्थनगर : त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र के बिस्कोहर कस्बे में मंगलवार को लगने वाले साप्ताहिक बाजार में आए एक व्यक्ति का बीस हजार रुपया उचक्कों ने छीन लिया। शीतल भीटा निवासी गौतम पुत्र मूसे आपने बेटे राहुल (10) के साथ बाजार आए थे। दोपहर में एसबीआई शाखा बिस्कोहर से पचीस हजार रुपया निकालने के बाद पांच हजार अपने पास रखकर बाकी बीस हजार झोले में रखकर बेटे को थमा दिया। कुछ देर बाद पहुंचे गांव के तीरथ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:16 PM (IST)
        

समस्याओं को लेकर सड़क पर उतरीं महिलाएं

देवरिया: महिला एकता शक्ति के नेतृत्व में महिलाओं ने सोमवार को ब्लाक कार्यालय परिसर में प्रदर्शन किया और मांगों से संबंधित पत्रक सौंपा। जल्द मांग पूरी न होने पर जिलाधिकारी का घेराव करने तथा उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष मन्नू तिवारी ने कहा कि ओलावृष्टि से किसानों की फसल बर्बाद हो गई। शासन ने मुआवजा देने की घोषणा की। इसमें अधिकारी जमकर लापरवाही बरत रहे हैं। साथ ही ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 10:55 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें