Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 31,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

रोलर की चपेट में आने से छात्र घायल, गंभीर

देवरिया : कोतवाली क्षेत्र के रुद्रपुर-देवरिया मार्ग पर जंगल इमिलिहां के समीप बुधवार को स्कूल पढ़ने जा रहा एक छात्र रोलर की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गया। उपचार के लिए उसे जिला अस्पताल भर्ती कराया गया, जहां हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने मेडिकल कालेज भेज दिया जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस ने चालक को हिरासत में लेते हुए रोलर को कब्जे में ले लिया है। जानकारी के अनुसार रंजीत पाल (1... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:29 PM (IST)
        

एम्स के लिए छात्रों ने निकाली जागरुकता रैली

देवरिया: गोरखपुर में एम्स की स्थापना के लिए अब हर गांव व गलियों में मांग शुरू हो गई है। बुधवार को आदर्श गांधी शिक्षण संस्थान खखड़ी मगहरा में भी बच्चों द्वारा जागरुकता रैली निकाली गई और हस्ताक्षर अभियान चला कर मुख्यमंत्री को पत्र भेजा गया। कार्यक्रम को संबोधित करते प्रधानाचार्य मदन यादव ने कहा कि पूर्वाचल बीमारियों से हमेशा ग्रसित रहा है। इन दिनों पूर्वाचल में एक बार फिर इंसेफेलाइटिस समेत विभिन्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:26 PM (IST)
        

सम्मानित किए गए मेधावी

देवरिया: हरिद्वार में आयोजित अंतर प्रांतीय भारतीय ज्ञान परीक्षा में गोल्ड मेडल जीतने वाले रघुनाथ सिंह इंटर कालेज पैना के छात्रों को कालेज प्रशासन ने सम्मानित किया। कालेज परिसर में समारोह आयोजित कर जनपद का नाम रोशन करने वाले मेधावियों को स्मृति चिह्न व मान पत्र दिया गया। समारोह को संबोधित करते हुए प्रबंधक डा. बीके सिंह ने कहा कि भारतीय संस्कृति प्रथम संस्कृति है, जो विश्व व्यापी है। भारती ज्ञान पर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:24 PM (IST)
        

बाहर की दवा लिखने पर बिफरे प्रमुख सचिव, फटकार

देवरिया : बुधवार को प्रमुख सचिव हथकरघा एवं वस्त्रोद्योग जितेन्द्र कुमार ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बाहर की दवा लिखे जाने पर डाक्टर को फटकार लगाई वहीं इंसेफ्लाइटिस मरीजों को बेहतर इलाज का निर्देश दिया। महिला अस्पताल के निरीक्षण में अल्ट्रासाउंड मशीन खराब होने पर प्रभारी सीएमओ को पुरुष अस्पताल से दो में से एक मशीन महिला अस्पताल में शिफ्ट कराने का निर्देश दिया। प्रमुख सच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:24 PM (IST)
        

घर में घुसकर बालिका से छेड़खानी

देवरिया: कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में घर में अकेली मौजूद बालिका के साथ एक युवक द्वारा छेड़खानी करने का मामला प्रकाश में आया है। बालिका के भाई को आते देख आरोपी आलमारी में घुस गया और बालिका को जान से मारने की धमकी देता रहा। बालिका के भाई ने आरोपी को पकड़ लिया और उसकी जमकर धुनाई करने के बाद पुलिस को सौंप दिया। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत किया है। जानकारी के अनुसार गांव की एक बालिका अपने घ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:22 PM (IST)
        

बिजली के लिए हाहाकार,सड़क पर उतरे नागरिक

देवरिया : बिजली कटौती से उपभोक्ता त्रस्त हैं। बुधवार को आक्रोशित लोग सड़क पर उतर आए और जमकर प्रदर्शन किया। उपभोक्ता विद्युत उपकेंद्र व डिवीजन कार्यालय पहुंचे तो अधिकारी व कर्मचारी रास्ता नाप लिए। यह देख लोगों ने दो घंटे तक सोहनाग मोड़ के समीप मुख्य मार्ग जाम रखा। पत्रक लेने पहुंचे एसडीएम अजय कुमार श्रीवास्तव व पुलिस से भी आक्रोशित लोग उलझ गए । एक सप्ताह के अंदर बिजली के रोस्टर में फेरबदल के आश्वासन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:18 PM (IST)
        

आधी उपस्थिति पर बिफरे बीएसए

देवरिया : परिषदीय विद्यालयों में पठन-पाठन का माहौल कायम करने व छात्रों व शिक्षकों की शत-प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित करने के उद्देश्य से बीएसए मनोज कुमार मिश्रा ने मंगलवार को आधा दर्जन विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। अधिकांश विद्यालयों में नामांकन के सापेक्ष बच्चों की आधी से भी कम उपस्थित पर नाराज बीएसए ने जहां तीन प्रधानाध्यापकों से स्पष्टीकरण तलब किया वहीं शत-प्रतिशत बच्चों का ठहराव सुनिश्चित कर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 11:26 PM (IST)
        

जन समस्याओं को लेकर हियुवा का धरना

देवरिया : जनसमस्याओं को लेकर हिंदू युवा वाहिनी कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को तरकुलवा कस्बे में धरना दिया। इस दौरान सदर तहसीलदार अभय कुमार सिंह को सात सूत्रीय ज्ञापन सौंपा गया। सभा को संबोधित करते हुए जिला संयोजक नीरज शाही ने कहा कि जब से प्रदेश में सपा की सरकार बनी है तब से विकास कोसो दूर हो गया है। अपराध व दुष्कर्म की घटनाओं का ग्राफ बढ़ा है। किसान, नौजवान, छात्र व व्यापारी सभी परेशान हैं। जिला उपा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 11:26 PM (IST)
        

अधिवक्ताओं को संसाधनयुक्त होना होगा

देवरिया : स्वतंत्रता संग्राम से लेकर लोकतंत्र की स्थापना व समाज की मजबूती में अधिवक्ताओं की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। ऐसे में अधिवक्ताओं को समाज के बदलते परिवेश में सुदृढ़ व संसाधनयुक्त होना होगा। उक्त बातें डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के सभागार में मंगलवार को सदर विधायक जन्मेजय सिंह ने कहीं। सम्मान समारोह से अभिभूत सदर विधायक ने अधिवक्ताओं के बैठने के लिए टीनशेड निर्माण को लेकर अपनी निधि से पांच ला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 11:26 PM (IST)
        

एसएमसी सदस्यों को शिक्षा का अधिकार बताएंगे मास्टर ट्रेनर

देवरिया: विद्यालय प्रबंध समिति सदस्यों को शिक्षा के अधिकार से रूबरू कराने के लिए मंगलवार को बीआरसी स्थित शिक्षक भवन पर मास्टर ट्रेनर प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू हुआ। प्रशिक्षण के पहले दिन 102 में से 46 प्रतिभागी शामिल हुए। प्रशिक्षण के दौरान बतौर प्राथमिक विद्यालय देईडीहा बरहज के प्रधानाध्यापक आदित्य नारायण गुप्ता तथा दीपक जायसवाल ने प्रतिभागियों को बतौर प्रशिक्षक प्रशिक्षित किया। सुबह 10 से सायं 3... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 11:26 PM (IST)
        

बंदर के ब्रह्माभोज पर भजन-कीर्तन

देवरिया: जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय परिसर में मिले घायल बंदर की शुक्रवार को मौत हो गई। मंगलवार को ब्रह्माभोज किया गया। इस दौरान भजन-कीर्तन तथा भंडारे का आयोजन किया गया। बता दें कि डीआइओएस कार्यालय परिसर स्थित पुरातत्व संग्रहालय के निकट बीते बुधवार को कुछ लोग घायलावस्था में बंदर को फेंक दिया था। उसका दो दिन तक इलाज कराया गया, लेकिन शुक्रवार को बंदर की मौत हो गई। कोतवाली रोड के वाहन चालक संघ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 11:26 PM (IST)
        

नाबालिग से दुष्कर्म के प्रयास में तीन पर मुकदमा

देवरिया : कोतवाली क्षेत्र के एक ग्राम में नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म के प्रयास का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने पीड़िता के पिता की तहरीर पर गांव के तीन युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पीड़िता के पिता की तहरीर के मुताबिक सोमवार की सुबह करीब सात बजे छात्रा स्कूल जा रही थी। इसी दरम्यान पहले से घात लगाए तीन युवकों ने उसे दबोच लिया और समीप के प्राथमिक विद्यालय में ले गए, जहां उसके साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 11:26 PM (IST)
        

कटौती से ऊबे व्यापारियों व छात्रों का धरना

देवरिया: विद्युत कटौती के खिलाफ उपभोक्ताओं का गुस्सा मंगलवार को बाजार से तहसील तक दिखा। व्यापारियों एवं छात्र नेताओं ने नगर में प्रदर्शन कर तहसील में धरना दिया और नायब तहसीलदार को पत्रक सौंपा, जिसमें तीन दिन में आपूर्ति न सुधरने पर तीस अगस्त को बरहज बंद की चेतावनी दी गई है। अघोषित विद्युत कटौती का चौतरफा असर पड़ा है। गांव से लेकर शहर तक हर जगह हाहाकार मचा हुआ है। विभाग के इस रवैए के खिलाफ अवाम में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 11:26 PM (IST)
        

ट्रैक्टर से कुचली बालिका की मौत

देवरिया : बिहार प्रांत के गोपालगंज जिला स्थित बिजईपुर थाना क्षेत्र के बड़हरा गांव निवासी सात वर्षीय प्रतिज्ञा की मौत मंगलवार को ट्रैक्टर की चपेट में आने से हो गई। घटना से आक्रोशित भीड़ ने वाहन में आग लगा दिया, जबकि चालक ने घर में छिपकर जान बचाई। चालक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत किया है। बड़हरा निवासी हरेंद्र यादव की पुत्री प्रतिज्ञा अपने चचेरे ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 11:26 PM (IST)
        

इतिहास बन रहा जंग-ए-आजादी का अहम ठिकाना

देवरिया : जंग-ए-आजादी का अहम किरदार ऐतिहासिक गांव परसिया कूर्ह में इतिहास दोहराया जा रहा है। दूसरी बार गांव का वजूद समाप्त होने को है। लगभग तीन सौ घरों के गांव में गिनती के आधे-अधूरे तीन मकान शेष हैं। घाघरा की लहरें इस गाव को अपनी गोद में समाहित करने को लालायित हैं। लोग मकान तोड़ रहे हैं और प्रशासन इनके लिए कुछ नहीं कर रहा है। देश की आजादी के लिए शहीद हुए वीरों के परिजन असहाय और बेबस हैं। सरयू व र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 11:26 PM (IST)
        

वसूली के खिलाफ सड़क पर उतरे टैंपो चालक

देवरिया : नगर पंचायत रामपुर कारखाना प्रशासन व ठेकेदार की मिलीभगत से की जा रही वसूली के खिलाफ मंगलवार को टैंपो चालकों ने प्रदर्शन किया और जिलाधिकारी को संबोधित पांच सूत्रीय ज्ञापन तहसीलदार अभय कुमार सिंह को सौंपा। टैंपो चालक कल्याण समिति के बैनर तले चालकों ने उपनगर के मुख्य चौराहे पर प्रदर्शन किया। इस दौरान सभा को संबोधित करते समिति के अध्यक्ष सुशील कपूर यादव काजू ने कहा कि टाउन एरिया में कई वर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 11:26 PM (IST)
        

पिकप की ठोकर से दो किशोर घायल

देवरिया : रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के देवरिया-देसही देवरिया मार्ग पर मंगलवार को सुबह पिकप की ठोकर से दो किशोर घायल हो गए। घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। जबकि हादसे का कारण दो वाहनों के बीच ओवर टेक की होड़ कही जा रही है। ग्रामीणों के मुताबिक थाना क्षेत्र के ग्राम रामपुर हीरामन निवासी गोलू गुप्ता (13) पुत्र रणजीत व विनोद (15) पुत्र रामध्यान गोंड सुबह शौच करने निकले। किशोर गांव के सम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 10:30 PM (IST)
        

विद्युत स्पर्शाघात से युवती की मौत

देवरिया : सदर कोतवाली क्षेत्र के पुरवां-मेहड़ा गांव स्थित साहू टोला में मंगलवार को विद्युतस्पर्शाघात से 18 वर्षीया एक युवती की मौत हो गई। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पीएम के लिए सदर अस्पताल भेजा। घटना स्थल के समीप एक पखवारे के भीतर विद्युतस्पर्शाघात से यह दूसरी मौत बताई जा रही है। साहू टोला निवासियों के मुताबिक मदनपुर थाना क्षेत्र के समोगर गांव निवासी राजेंद्र सिंह की पुत्री पिंकी (18) इंटरमीडिएट ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 10:30 PM (IST)
        

लो वोल्टेज व विद्युत कटौती केखिलाफ प्रदर्शन

देवरिया : क्षेत्र में लो वोल्टेज, लोकल फाल्ट, जले ट्रासंफार्मर को बदलने व विद्युत कटौती से नाराज उपभोक्ताओं ने मंगलवार को क्षेत्र के मलसी चौराहे पर विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। उपभोक्ताओं का आरोप था कि मलसी चौराहे पर लगे ट्रासंफार्मर से लो-वोल्टेज मिलने के कारण ग्रामीणों ने चंदा लगाकर विभाग के कर्मियों को पैसा दिया था, जिसके बाद कर्मियों ने ट्रांसफार्मर का खूंटी बदल दिया था, ले... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 10:29 PM (IST)
        

किशोरी भगा ले जाने का आरोप

देवरिया : रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति ने बहला-फुसला कर नाबालिग पुत्री को भगा ले जाने का आरोप गांव के ही एक युवक पर लगाया है। तहरीर के मुताबिक किसी कार्यवश घर से दंपति बाहर निकले। मौका पाते ही आरोपी पीडि़त की पुत्री को साथ लेकर फरार हो गया। नाबालिग घर में रखे रुपये व गहने भी साथ ले गई है। स्थानीय पुलिस ने ऐसी किसी भी जानकारी से इन्कार किया है। दबंगों पर पीटने का आरोप सदर कोतवाल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 10:29 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें