Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

हमलावरों की गिरफ्तारी में विलंब पर आक्रोश

देवरिया : ¨हदू युवा वाहिनी कार्यकर्ताओं की बैठक रविवार को महारानी चंडिका छात्रावास परिसर में हुई, जिसमें हियुवा के जिला उपाध्यक्ष व जिला पंचायत सदस्य राणा प्रताप सिंह पर हुए हमले में शामिल हमलावरों की गिरफ्तारी न होने पर आक्रोश व्यक्त किया गया। साथ ही जल्द ही गिरफ्तारी न होने पर उग्र आंदोलन का निर्णय लिया। संबोधित करते हुए जिला संयोजक व केन यूनियन के चेयरमैन नीरज शाही ने कहा कि जिला उपाध्यक्ष श्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:40 PM (IST)
        

कविता के सौंदर्य मूलक पक्ष ग्राह्य

देवरिया : कविता का सौंदर्यपरक औचित्य स्वयं सिद्ध है। सतही आयामों का दिग्दर्शन कराना तो आम बात है, किंतु कविता जब रसवंती, बुद्धिवंती, लाजवंती, सौम्यवंती बनती है तो जादुई सौंदर्य पैदा होता है। यह बातें सामाजिक एवं साहित्यिक संगठन प्रत्यांतर के अध्यक्ष आनंद कंद पांडेय ने कही। वह रविवार को गौरा कार्यालय पर आयोजित संगठन की विचार गोष्ठी को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कवि कर्म में रस्सा चिंतक भा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:37 PM (IST)
        

अनुदेशकों के समायोजन की मांग

देवरिया : उत्तर प्रदेश जूनियर हाईस्कूल परिषदीय अनुदेशक कल्याण एसोसिएशन की बैठक रविवार को प्रदेश मंत्री शिवम शुक्ल की अध्यक्षता में हुई, जिसमें मुख्यमंत्री को पोस्टकार्ड लिखकर भेजने का निर्णय लिया गया। पोस्टकार्ड अभियान की शुरूआत प्रदेश मंत्री शुक्ल ने की। इसके लिए प्रत्येक विकास खंड में प्रभारी नियुक्त किए गए। इस दौरान सुधेश्वर गुप्ता, रविंद्र मणि, मुकेश राय, अंबरीष राय, चंद्रशेखर यादव, राजेश रा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:36 PM (IST)
        

बेटियां के उपनयन संस्कार ने लिखी नई इबारत

देवरिया : विकास खंड बैतालपुर के ग्राम बरपार में रविवार का दिन अद्भुत रहा। यहां नारी सशक्तीकरण की नई इबारत लिखी गई। मौका था पूर्व सांसद ले.ज. श्रीप्रकाश मणि त्रिपाठी की पोतियां तारिणी व ईशा का उपनयन संस्कार का। बालिकाओं के उपनयन संस्कार में वाराणसी से आई विदुषी व विद्वानों के वैदिक मंत्रोच्चार से माहौल भक्तिमय रहा। इसके साथ ही पूर्वाचल में कन्याओं के उपनयन संस्कार की शुरुआत भी हुई। त्रिपाठी के ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:36 PM (IST)
        

प्रतियोगिता में छात्रों ने उकेरी प्रतिभा

देवरिया : बेगम रहमत नूरी ग‌र्ल्स स्कूल अबूबकर नगर में रविवार को पैराडाइजियल एकेडमी के तत्वावधान में सामान्य ज्ञान व चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसमें विभिन्न वर्ग के 273 छात्रों ने प्रतिभाग किया। सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के जूनियर वर्ग में 100, जूनियर बालिका वर्ग में 43, सीनियर बालक वर्ग में 20, सीनियर बालिका वर्ग में 13, सुपर बालक सीनियर वर्ग में 27, सुपर बालिका सीनियर वर्ग में 15 छात... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:36 PM (IST)
        

जिलाध्यक्ष से असंतुष्ट जिला सचिव समेत तीन का इस्तीफा

देवरिया : समाजवादी पार्टी में जिलाध्यक्ष के खिलाफ पदाधिकारियों में विरोध के स्वर उभरने लगे हैं। रविवार को तीन पदाधिकारियों ने सार्वजनिक रूप से इस्तीफा देकर विरोध तेज कर दिया। पार्टी जिला सचिव कमलेश पांडेय का आरोप है कि मुझे कई बार से जिला सचिव ही बनाया जा रहा है। संगठन में मेरी प्रोन्नति नहीं की जा रही है, इसलिए पद से इस्तीफा दे रहा हूं। जिला कार्यकारिणी के सदस्य चंद्रेश्वर कुशवाहा ने तो जिलाध्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:35 PM (IST)
        

नैतिकता एवं मानवता का विकास करता स्काउट व गाइड

देवरिया : राजकीय इंटर कालेज देवरिया परिसर से रविवार को 24वीं स्काउट और गाइड रैली के शुभारंभ अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक डा.विनोद कुमार राय ने मार्चपास्ट की सलामी ली। इसके उपरांत ध्वजारोहण कर रैली का शुभारंभ किया। मुख्य अतिथि जिला विद्यालय निरीक्षक श्री राय ने कहा कि स्काउट और गाइड नैतिकता व मानवता का विकास करता है। बच्चों में मानवता का विकास होने से अन्य सद्गुण खुद व खुद विकसित हो जाते हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:34 PM (IST)
        

सामाजिक बुराइयों को दूर करने में आगे आएं एनसीसी कैडेट

देवरिया : राष्ट्रीय कैडेट कोर के 66वें दिवस पर शनिवार को देवरिया पुलिस लाइन परिसर में 52वीं एनसीसी द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर कैडेटों ने समादेशाधिकारी को सलामी दी। ले.कर्नल जितेंद्र सिंह ने एनसीसी महानिदेशक द्वारा कैडेटों को एनसीसी दिवस पर दिए संदेश को पढ़कर सुनाया। समादेशाधिकारी ने कैडेटों को एनसीसी के मूल उद्देश्यों एकता और अनुशासन को पूरी तरह से अपनाने के लिए प्रेरित किया। उ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:57 PM (IST)
        

सराफा व्यवसायी से मिला भाजपा का प्रतिनिधिमंडल

देवरिया : उपनगर में कोतवाली के समीप दो दिन पूर्व सराफा व्यवसायी के यहां चोरी की घटना का जायजा लेने भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल पहुंचा। व्यापारी से बातचीत की। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्री शाही ने कहा जनपद में अपराधी बेलगाम हो चुके हैं। देवरिया व रुद्रपुर की घटना से व्यापारी समाज काफी आहत है। अगर पुलिस सक्रिय होती तो इस तरह की घटनाएं नहीं होतीं। श्री... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:57 PM (IST)
        

पुलिसिया सौतेलेपन के शिकार सराफा

देवरिया : सराफा व्यवसायी पुलिस से यूं ही नहीं खफा हैं। सुरक्षा की चिंता को लेकर जिम्मेदारों की दहलीज पर उन्होंने बार-बार दस्तक दी। फिर भी उनकी एक नहीं सुनी गई। इतना ही नहीं व्यवसायियों ने पुलिस पर सीधा आरोप मढ़ा कि उनके साथ हुए आपराधिक वारदात को पुलिस ने हजम कर लिया। कई ऐसी घटनाएं हुई जिन पर पड़े राज की परतें कानून के रखवाले आज तक उठा नहीं सके। व्यवसायियों से मिली जानकारी के मुताबिक वर्ष मार्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:56 PM (IST)
        

व्यवसायी के शागिर्दो पर पुलिस की नजर

देवरिया : सराफा व्यवसायी दीपक वर्मा के शागिर्दो के बयान में अंतर से पुलिस का माथा ठनका हुआ है। मृतक के साले की तहरीर पर सनसनीखेज हत्याकांड की तह तक जाने में जुटी पुलिस की नजर फिलहाल व्यवसायी के उन दो सहकर्मियों पर है, जो दीपक के पल-पल की खबर रखते थे। पुलिस मान रही है कि मृतक के शागिर्दो के सहयोग से ही कानून के लंबे हाथ हत्यारों के गिरेबान तक पहुंच सकते हैं। दोनों से पूछताछ जारी है। शुक्रवार देर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:55 PM (IST)
        

सराफा व्यापारी..सराफा की दुकानें बंद कर व्यापारियों ने किया प्रदर्शन

देवरिया : देवरिया शहर के महाशय गली में सराफा व्यवसायी की गोली मारकर हत्या के विरोध में शनिवार को व्यापारियों ने दुकान बंदकर विरोध-प्रदर्शन किया। उनकी मांग है कि व्यवसायी के परिजनों को 10 लाख रुपये मुआवजा, सराफा बाजार में सुरक्षा बढ़ाने के साथ ही हमलावरों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाय। व्यापार मंडल अध्यक्ष जितेंद्र जायसवाल, देवेश गुप्ता, गोविंदजी वर्मा, डा.ईश्वर चंद वर्मा, अरविंद वर्मा, शक्तिदेव वरनव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:55 PM (IST)
        

व्यापारी की हत्या पर विभिन्न संगठनों में आक्रोश

देवरिया : शहर के युवा सराफा व्यवसायी दीपक वर्मा की जघन्य हत्या पर विभिन्न संगठनों में आक्रोश व्यक्त किया है। हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की है तथा प्रशासन की कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़ा करते हुए कानून-व्यवस्था को ध्वस्त बताया है। विश्व ¨हदू परिषद जिलाध्यक्ष भरत अग्रवाल की अध्यक्षता में बैठक कर घटना की निंदा गई। इस दौरान वंशराज पांडेय, पवन जायसवाल, बाबूराम सिंह, अवधकिशोर त्रिपाठी, लालजी धर द्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:54 PM (IST)
        

राजेश अध्यक्ष व ओम प्रकाश बने महामंत्री

देवरिया: उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल महेन बाजार इकाई का चुनाव शनिवार को पर्यवेक्षक जिला उपाध्यक्ष कुसुमाकर त्रिपाठी एवं अमरेंद्र गुप्त के देखरेख में पूर्व माध्यमिक विद्यालय मैदान में संपन्न हुआ। आम सहमति से हुए चुनाव में राजेश विश्वकर्मा को अध्यक्ष व ओम प्रकाश गुप्त को महामंत्री चुना गया। पर्यवेक्षक द्वय ने बताया कि अध्यक्ष एवं महामंत्री के अलावा पारस पासवान, राधेश्याम मद्धेशिया, भोला भगत,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:53 PM (IST)
        

भतीजी को पीटा, तीन के खिलाफ मुकदमा

देवरिया: कोतवाली क्षेत्र के ग्राम धनगढ़ा में दो बहनों को कुछ लोगों ने मारपीट कर घायल कर दिया। दोनों का उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कराया गया। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर चालान कर दिया। पुलिस फरार चल रहे अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी में जुटी है। गांव की ¨रकी यादव के पिता 2005 से ही गायब हैं। उसकी मां की भी कुछ समय पहले मौत हो गई। अब वह ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:51 PM (IST)
        

अध्यक्ष पद पर तीन ने भरा पर्चा

देवरिया : उपनगर के दुग्धेश्वनाथ इंटर कालेज के प्रांगण में उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल रुद्रपुर इकाई के चुनाव के लिए शनिवार को अध्यक्ष पद पर तीन लोगों ओमप्रकाश जायसवाल, श्यामजी जायसवाल, जितेंद्र गुप्ता ने पर्चा दाखिल किया। महामंत्री पद के लिए जयरतन चौरसिया, कमल कुमार अग्रवाल तथा कोषाध्यक्ष के लिए रमेश चंद जायसवाल ने मात्र एक पर्चा दाखिल किया। जांच के उपरांत सभी पर्चे वैध पाए गए। चुनाव 25 नव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:51 PM (IST)
        

जानवरों के सामने आने से चार घायल

देवरिया : क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों पर हुई दुर्घटनाओं में चार लोग घायल हो गए। ये सभी घटनाएं सियार, कुत्ता व नीलगाय के अचानक सामने आ जाने से हुई हैं। यह घटनाएं क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी रहीं। पहली घटना में धर्मेंद्र यादव 23 पुत्र हरिकांत यादव निवासी बंगरा बाजार थाना खामपार भाटपाररानी से अपने घर जा रहे थे। भिंगारी बाजार के समीप अचानक उनकी मोटरसाइकिल के सामने नीलगाय आ गई और वे सड़क पर गिरकर बुर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:50 PM (IST)
        

शिक्षा सेवा चयन बोर्ड भंग की मांग करेगा संघ

देवरिया : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ पांडेय गुट इकाई की बैठक बीआरडी इंटर कालेज में हरेराम तिवारी की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान शिक्षा सेवा चयन बोर्ड को भंग करने की मांग करने का निर्णय लिया गया। प्रांतीय उपाध्यक्ष कामेश्वर पांडेय ने कहा कि संगठन अपने आंदोलन के तृतीय चरण में माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड द्वारा शिक्षकों के रिक्त पदों पर नियुक्ति करने में असमर्थ होने के कारण इसे भंग करने की ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:49 PM (IST)
        

आज धूमधाम से मनेगा नवें तीर्थकर का जन्मोत्सव

देवरिया: जैन धर्म के नवें तीर्थकर भगवान पुष्पदंत नाथ की जन्मस्थली काकंदी (खुखुंदू) में रविवार को जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा। इसमें हिस्सा लेने के लिए देश के विभिन्न क्षेत्रों से उनके अनुयायी पहुंचने लगे हैं। उधर मंदिर के आसपास गंदगी का अंबार देख मंदिर समिति के लोगों ने प्रशासन से शिकायत कर शीघ्र सफाई कराने की मांग की है। जैन परंपरा में प्राचीनकाल से काकंदी का नाम श्रद्धा से लिया जाता है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:49 PM (IST)
        

अवैध कब्जे से सभासदों में आक्रोश

देवरिया : नगर पंचायत में गांधी आश्रम की दुकान पर अवैध रूप से कब्जे का मामला प्रकाश में आया है। अधिशासी अधिकारी के न रहने के कारण दुकानों पर अराजक लोग कब्जा करते जा रहे हैं। इसे लेकर सभासदों में आक्रोश है। उन्होंने नगर पंचायत अध्यक्ष छट्ठेलाल निगम को पत्रक सौंपकर कार्यवाई की मांग की है। पत्रक में कहा गया है कि गांधी आश्रम के नाम से एक दुकान आवंटित है। जिसपर कुछ लोग जबरिया कब्जा कर लिए हैं। पत्रक द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:45 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें