Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 27,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

सुकन्या समृद्धि खाता खोलने पर जोर

देवरिया : डाकघर अधीक्षक सूबेदार सिंह ने कहा कि सभी पोस्टमैन अपने-अपने क्षेत्र में सुकन्या समृद्धि खाता योजना का प्रचार-प्रसार कर खाता खोलने पर विशेष जोर दें। श्री सिंह गुरुवार को प्रधान डाकघर परिसर में बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 31 मार्च तक प्रयास कर इस योजना को विशेष बढ़ावा दें, क्योंकि पोस्टमैनों का हर घरों से संपर्क होता है। सभी को बेहतर सुविधा दी जाएगी। जिला बचत अधिकारी श्री... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 10:28 PM (IST)
        

कस्टम उपनिरीक्षक के घर भीषण डकैती

देवरिया : पड़ोसी प्रांत बिहार के गुठनी थाना क्षेत्र के ग्राम टेकनियां में कस्टम उपनिरीक्षक के आवास पर दर्जन भर की संख्या में डकैतों ने बुधवार की रात धावा बोला। डकैतों ने उपनिरीक्षक की लाठी-डंडे से पिटाई की और घंटे भर तांडव मचाया। घायल उपनिरीक्षक का उपचार गोरखपुर मेडिकल कालेज में चल रहा है। उधर घटना के बाद लोग भयभीत हैं। गांव के आशुतोष मिश्र कस्टम में उपनिरीक्षक हैं। बुधवार की रात लगभग बारह बजे स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 10:27 PM (IST)
        

सियासी तपिश में तपता रहा बरहज का एक गांव

देवरिया : देवरिया जनपद के बरहज तहसील का सियासी तापमान गुरुवार को दिन भर गरम रहा। बसपा के दिग्गज दिन भर प्रभावित गांव में डेरा डाले रहे। मौका था बसपा के प्रदेश अध्यक्ष रामअचल राजभर के गांव पहुंचकर तिहरे हत्याकांड के प्रभावित परिवारों से मिलने का। पूरा गांव बसपा के रंग में नजर आया तो प्रशासन भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए मुस्तैद दिखा। दिन में लगभग तीन बजे प्रदेश अध्यक्ष का काफिला गांव पहुंचा। उन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 10:26 PM (IST)
        

पेट्रोल पंप पर लूट के आरोप में मुकदमा

देवरिया : सदर कोतवाली क्षेत्र के सीसी रोड स्थित एक पेट्रोल पंप पर बतौर सेल्समैन कार्यरत पूर्णमासी पुत्र रामा चौरसिया की तहरीर पर पुलिस ने तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ लूट के आरोप में अभियोग पंजीकृत किया है। पुलिस के मुताबिक मोटर साइकिल पर सवार होकर पेट्रोल पंप पर पहुंचे तीन अज्ञात लोगों ने कर्मी से न सिर्फ मारपीट की, बल्कि उसके हाथ में से रुपये लूट कर फरार हो गए। मजे की बात यह है कि दूसरा पक्ष भी प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 10:19 PM (IST)
        

बकाया विद्युत बिल में कटे 15 कनेक्शन

देवरिया : विद्युत विभाग ने अभियान चलाकर बुधवार को बकाया विद्युत बिल में पंद्रह लोगों का कनेक्शन काट दिया, जिसे लेकर उपभोक्ताओं में हड़कंप रहा। क्षेत्र की ग्राम पंचायत बघड़ा महुआरी में अवर अभियंता सुदीना यादव ने चेकिंग अभियान के दौरान पंद्रह लोगों पर पाया कि उन पर अधिक बिल बकाया है। उन्होंने सभी का कनेक्शन काट दिया और नोटिस दिया कि बकाया बिल शीघ्र जमा न करने पर मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। अवर अभियंता ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 10:18 PM (IST)
        

विद्यालय छोड़कर घूमने वाले शिक्षकों पर होगी कार्रवाई

देवरिया : बेसिक शिक्षाधिकारी मनोज कुमार मिश्र ने जनपद के परिषदीय विद्यालय में कार्यरत शिक्षामित्रों व समायोजित शिक्षकों को चेतावनी दी है कि यदि वे विद्यालय अवधि में अनावश्यक रूप से घूमते पाए जा रहे हैं या धरना या उच्चाधिकारियों को ज्ञापन दे रहे हैं तो उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी, क्योंकि शिक्षकों द्वारा विद्यालय अवधि में किया जा रहा यह कार्य पूरी तरह नियम विरुद्ध है। श्री मिश्र ने जारी नि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 10:17 PM (IST)
        

जिसमें चाहें जितना हो दम, जितेंगे हम

देवरिया : भारत व आस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार को होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच को लेकर खेल प्रेमियों व खिलाड़ियों में गजब का उत्साह है। रवींद्र किशोर शाही स्पोर्ट्स स्टेडियम के खिलाड़ी भी खासे उत्साहित हैं। वे उछलते हुए कहते हैं, जिसमें चाहें जितना हो दम, जितेंगे हम। खेल प्रेमियों ने भी अपने तरीके से जश्न की तैयारी की है। भारत के हर चौके व छक्के पर आतिशबाजी की जाएगी। खेल मैदान व या फिर चाय की दुकान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 10:17 PM (IST)
        

टीकाकरण में लापरवाही क्षम्य नहीं : सीएमओ

देवरिया: नियमित टीकाकरण में किसी भी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। यह एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है और इसे सभी स्वास्थ्य कर्मी गंभीरता से लें। यह बातें मुख्य चिकित्साधिकारी डा.डीके सिंह ने कही। वह कार्यालय स्थित धनवंतरि सभागार में नियमित टीकाकरण की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने स्वास्थ्य केंद्रों के सभी एमओवाइसी को नियमित टीकाकरण कार्यक्रम कराए जाने का निर्देश दिया। डा.सिंह ने क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 10:16 PM (IST)
        

काल भी झुकता है भक्ति की शक्ति से

देवरिया : सदर ब्लाक क्षेत्र के ग्राम बैरौना स्थित काली मंदिर परिसर में आयोजित श्रीमद्भागवत कथा के दौरान बुधवार को कथा व्यास बाल व्यास जर्नादन शास्त्री ने कहा कि भक्ति में वह शक्ति है, जिससे काल को भी झुकना पड़ता है। इसका उदाहरण मीरा की भक्ति है। मीरा पांच वर्ष की अवस्था में ही खिलौने बेचने वाले से भगवान श्रीकृष्ण को ही चुना। उन्होंने कहा कि मीरा ने परिवार के दु‌र्व्यवहार से तंग आकर भगवान श्रीकृष्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 10:15 PM (IST)
        

कांग्रेस अध्यक्ष ने देवरिया का मान बढ़ाया

देवरिया : जिला काग्रेस कमेटी की बैठक बुधवार को पार्टी कार्यालय पर हुई। बैठक में रुद्रपुर के विधायक अखिलेश प्रताप सिंह को कांग्रेस को पुन: राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाए जाने पर हर्ष व्यक्त किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए कांग्रेस जिलाध्यक्ष राघवेंद्र सिंह राकेश ने कहा कि विधायक अखिलेश प्रताप सिंह को दोबारा राष्ट्रीय प्रवक्ता बना कर श्री सिंह की योग्यता को सम्मानित करने के साथ अखिल भारतीय कांग्रेस कम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 10:14 PM (IST)
        

सदन में गूंजा खुखुंदू को ब्लाक बनाने का मामला

देवरिया : दो दशक से खुखुंदू ब्लाक बनाने को लेकर चल रही मांग एक बार फिर बुधवार को चर्चा में रही। रुद्रपुर के कांग्रेस विधायक अखिलेश सिंह ने इस मामले को सदन में उठाया है। सवाल का जवाब देते हुए ग्राम्य विकास मंत्री ने जल्द ही मानक संबंधित प्रक्रिया पूरा करा लेने का आश्वासन दिया है। इससे क्षेत्रीय जनता में एक बार फिर खुखुंदू को ब्लाक बनने की उम्मीदें जीवंत हो उठी हैं। दो दशक पूर्व प्रदेश सरकार ने जि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 10:13 PM (IST)
        

न्याय पालिका की गरिमा न्याय से : जिला जज

देवरिया : न्याय पालिका की गरिमा न्याय से है और न्याय बार व बेंच के सहयोग से ही सुलभ हो सकता है। न्याय के मार्ग में कठिनाइयों को मिल बैठ कर हल कर लेंगे। मुझसे जितना संभव होगा जनपद के लिए करूंगा। उक्त बातें नवागत जनपद न्यायाधीश राजाराम सरोज ने बुधवार को डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के सभागार में कहीं। अधिवक्ता संघ की ओर से आयोजित स्वागत समारोह को संबोधित करते हुए जिला जज ने कहा कि न्यायिक सेवा के प्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 10:13 PM (IST)
        

विद्युत स्पर्शाघात से मजदूर की मौत

देवरिया : थाना क्षेत्र के सोन्हउला रामनगर के समीप एक ईट-भट्ठे के सामने हैंडपंप की बो¨रग कर रहे हरिलाल (50) पुत्र विशुनी की मौत बुधवार को विद्युत स्पर्शाघात से हो गई। परिजनों की मांग पर शव कब्जे में लेकर पुलिस ने अंत्य परीक्षण के लिए भेजा। परिजनों के मुताबिक थाना क्षेत्र के जलुआ पठखौली गांव निवासी हरिलाल मजदूर था। ईट-भट्ठे के समीप जिस स्थान पर वह हैंडपंप की बो¨रग कर रहा था उसके उपर से हाईवोल्टेज ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 10:11 PM (IST)
        

ट्रेन में अधेड़ की मौत

देवरिया: थाना क्षेत्र के ग्राम विसौली निवासी रज्जाक लुधियाना में एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता था। वह ट्रेन पर सवार होकर अपने घर के लिए आ रहा था। इसी बीच उसकी मौत हो गई। मुरादाबाद में जीआरपी ने उसे ट्रेन से नीचे उतारा और मईल पुलिस को सूचना दी। पुलिस की सूचना के बाद परिवार के सदस्य शव लेने मुरादाबाद निकल गए। मौत की सूचना के बाद परिवार में कोहराम मच गया है। बताया जा रहा है कि परिवार में यही एक क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 10:11 PM (IST)
        

हाकी व फुटबाल में स्टेडियम विजेता

देवरिया : रवींद्र किशोर शाही स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित जूनियर वर्ग बालक हाकी व फुटबाल प्रतियोगिता में स्टेडियम के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया और टीम विजेता रही। विजेता व उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया गया। हाकी में समके स्पोर्टिग व स्टेडियम रेड के बीच मैच हुआ, जिसमें स्टेडियम रेड की टीम समके स्र्पोटिंग को 2-1 के अंतर से हराकर विजेता बनी। जबकि फुटबाल प्रतियोगिता में स्टेडियम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 10:10 PM (IST)
        

चार के खिलाफ मारपीट का मुकदमा

देवरिया: खुखुंदू थाना क्षेत्र ग्राम पतलापुर में हुई मारपीट के मामले में पुलिस ने गजानंद की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया है, जिसमें ब्रजेश मिश्र, सुशील मिश्र, नितेश मिश्र, पुनीत मिश्र शामिल हैं। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। समाचार लिखे जाने तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी। उधर हरैया लाला में हुई मारपीट के मामले में पुलिस ने रणजीत निवासी पड़री गजराज थाना मईल की तहरी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 10:07 PM (IST)
        

गैस वितरण में धांधली को लेकर आक्रोश

देवरिया : स्थानीय रमेश भारत गैस की कारगुजारियों को लेकर उपभोक्ता परेशान हैं। रसोई गैस समस्या के मुद्दे पर जनप्रतिनिधियों व उच्चाधिकारियों की चुप्पी से उपभोक्ता हैरान हैं। उपनगर के दो दर्जन से अधिक उपभोक्ताओं ने एसडीएम से शिकायत करते हुए समस्या के समाधान व कार्रवाई की मांग की है। दीपक बरनवाल, प्रेम शंकर, शारदा प्रसाद, विवेक कुमार, ध्रुवदेव प्रसाद, अशोक कुमार गुप्त, कृपा शंकर गुप्त, विश्वनाथ गुप्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 10:06 PM (IST)
        

ईश्वरपुरा का ट्राफी पर कब्जा

देवरिया : क्षेत्र के ग्राम पंचमा में चल रही नेशनल सुपर मार्केट वालीबाल प्रतियोगिता में ईश्वरपुरा ने गोरखपुर के खरजरवा को हराकर ट्राफी पर कब्जा जमा लिया। विजेता टीम को दीनदयाल गोरखपुर विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष व भाजपा नेता डा.रतनपाल सिंह ने पुरस्कार प्रदान किया। ईश्वरपुरा ने 15-9 व 15-6 से विजय प्राप्त किया। कार्यक्रम को संबोधित करते श्री सिंह ने कहा कि ग्रामीण अंचल में प्रतिभाओं क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 10:06 PM (IST)
        

प्रेम प्रपंच के विवाद में दो पक्ष आमने-सामने

देवरिया : परिजनों की आंख में धूल झोंक एक सप्ताह पूर्व घर से फरार प्रेमी युगल के प्रेम प्रपंच से उनके गांव में तनाव का माहौल है। हालात की गंभीरता भांप मौके पर पुलिस जमी है। इस बीच हियुवा नेताओं के गांव तक पहुंचने से माहौल गर्म हो गया है। ग्रामीणों से मिली जानकारी के मुताबिक एक ही गांव के रहने वाले प्रेमी युगल कुछ दिन पहले घर छोड़ कर फरार हो गए। इस बीच बिहार स्थित एक न्यायालय में उन्होंने विवाह का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 10:05 PM (IST)
        

बाल्टी में गिरने से मासूम की दर्दनाक मौत

देवरिया : बुधवार को सुबह जब सूर्य की किरणें संसार को रोशन कर रही थीं उसी समय बरहज थाना क्षेत्र के ग्राम मिर्जापुर में एक परिवार का भविष्य अंधकारमय हो गया। घर का सूरज सदा के लिए अस्त हो गया। गांव के मनोज कुशवाहा की चार पुत्रियां हैं। काफी पूजा पाठ और देवालयों में मन्नत मांगे जाने के बाद डेढ़ वर्ष पूर्व उनके घर में किलकारी गूंजी। घर की उदास फिजां में खुशियों का रंग घुल गया, लेकिन यह खुशी महज डेढ़ ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 10:02 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें