Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 22,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

शिविर में 30 लोगों ने किया स्वैच्छिक रक्तदान

देवरिया: संत निरंकारी मिशन के तत्वावधान में सोमवार को उमानगर स्थित संत निरंकारी सत्संग भवन पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में कुल 30 लोगों ने स्वैच्छिक रक्तदान कर मरीजों को बचाने का संकल्प लिया। साथ ही दूसरों की जान बचाने के लिए समाज के विभिन्न वर्गो के लोगों को भी रक्तदान के लिए प्रेरित करने का आह्वान किया। शिविर में रक्तदान करने वालों में सावित्री, रामसूरत, मुन्नीलाल कुशवाहा, दयाशंक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:46 PM (IST)
        

दंगा नियंत्रण का पूर्वाभ्यास

देवरिया : दीपावली के मद्देनजर सोमवार को पुलिस ने जिला मुख्यालय पर दंगा नियंत्रण का पूर्वाभ्यास किया। इस मौके पर पुलिस लाइन परिसर से लेकर शहर के चप्पे-चप्पे में पुलिस कर्मी मुस्तैद रहे। दोपहर बाद शुरू पूर्वाभ्यास का निरीक्षण एसपी डा.एस चन्नप्पा ने किया। दंगा नियंत्रण माक ड्रील में बघौचघाट थानाध्यक्ष गोपाल त्रिपाठी दलबल के साथ बस स्टेशन पर तैनात रहे, जबकि तहसील चौक पर तरकुलवा थानाध्यक्ष रामअशीष याद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:44 PM (IST)
        

रोडवेज परिसर से एक क्विंटल मिलावटी खोवा बरामद

देवरिया: खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने सोमवार को रोडवेज परिसर से एक क्विंटल मिलावटी खोवा जब्त किया। कानपुर से गोरखपुर के रास्ते देवरिया लाए गए इस खोवा की बाजार में अनुमानित कीमत पचीस हजार रुपये बताई जा रही है। मुखबिर की सूचना पर की गई इस कार्रवाई के बाद देर शाम तक किसी के भी खाद्य सुरक्षा विभाग कार्यालय में क्लेम दर्ज कराने की सूचना नहीं थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:35 PM (IST)
        

पटाखा नहीं जलाएंगे, दीपावली सादगी से मनाएंगे

देवरिया :दीपावली पर जलने वाले लाखों रुपये के पटाखे पर्यावरण व स्वास्थ्य दोनों के लिए हानिकारक हैं। इसके प्रति आमजन को जागरूक करने के उद्देश्य से दैनिक जागरण की पहल पर सोमवार को पीएन एकेडमी के बच्चों ने दीपपर्व पर न सिर्फ खुद पटाखा न जलाने की शपथ ली, बल्कि पड़ोसियों, दोस्तों व रिश्तेदारों को भी प्रेरित करने का संकल्प लिया। विद्यालय प्रांगण में प्रधानाचार्य सुधीर सिंह ने दीपावली का त्योहार हर्षाेल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:35 PM (IST)
        

पुलिस के हाथ लगी बोलेरो

देवरिया: थाना क्षेत्र के ग्राम बेलवनिया में हुई रमावती की हत्या के मामले में पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब उसने बोलेरो को कब्जे में ले लिया है, जिस पर सवार होकर हत्यारोपी भागे थे। वाहन पकड़े जाने के बाद स्वामी को भी हिरासत में लेकर पूछताछ किए जाने का समाचार प्राप्त हुआ है। हालांकि पुलिस पूछताछ से इंकार कर रही है। बता दें कि शनिवार को तड़के कूड़ा रखने के विवाद में जेठ दयाशंकर ने रमावती पत्‍‌नी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:05 PM (IST)
        

युवक पर कुदाल से हमला

देवरिया: बनकटा थानाक्षेत्र के भठवा पांडेय गांव में रविवार को दो पक्ष आपस में प्राथमिक विद्यालय के समीप सफाई करते समय भिंड़ गए। दोनों के बीच झगड़ा होता देख गांव का ही एक युवक राजेश प्रसाद 35 पुत्र राम चन्दर प्रसाद पर झगड़ा छुड़ाने गया इस बीच एक व्यक्ति ने कुदाल से हमला कर दिया। उसके सिर में चोटें आई हैं। प्राथमिक उपचार स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:05 PM (IST)
        

पिटाई कर पुलिस को सौंपा

देवरिया: चार माह पूर्व एक युवती के मोबाइल पर फोन आया और युवती ने रांग नंबर कह कर फोन काट दिया। फिर दोनों में उसी नंबर के जरिए बातें होने लगी और वह एक-दूसरे के काफी नजदीक आ गए। शनिवार की रात युवक अपनी प्रेमिका को लेने पहुंच गया। इसकी जानकारी होने पर युवती के परिजनों ने युवक की पिटाई कर पुलिस को सौंप दिया। प्रेमिका तो नहीं मिली, लेकिन युवक को पूरी रात हवालात में जरूर गुजरानी पड़ी। मामला सलेमपुर कोतवा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:05 PM (IST)
        

अनुपमा का बिहार पीसीएस जे में चयन

देवरिया: अनुपमा पहले ही प्रयास में बिहार पीसीएस जे में 22वां स्थान पाने में सफल रही। सलेमपुर विकास खंड के ग्राम अनुआपार निवासी डा.विपिन बिहारी त्रिपाठी की बेटी अनुपमा शुरू से होनहार रही हैं। उनकी प्राथमिक शिक्षा सरस्वती शिशु मंदिर भिंगारी बाजार, छह से आठ तक की पढ़ाई सरस्वती शिशु मंदिर सलेमपुर तथा 9 से 12 तक की पढ़ाई बापू इंटर कालेज सलेमपुर में हुआ। इसके बाद उन्होंने गोरखपुर विश्वविद्यालय गोरखपुर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:05 PM (IST)
        

ऐसे मनाएं दीपावली

देवरिया : दीपावली पर्व को सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाएं, ताकि जीवन में दीपावली खुशहाली की सौगात लेकर आए। लोगों का मानना है कि पर्व जब सादगी में मनेगा तो खुशियां भी दोगुनी हो जाती है। लोगों को बच्चों को पटाखा नहीं जलाने देना चाहिए, क्योंकि कई बार ऐसा होता है कि पटाखा जलाते समय बच्चे झुलस जाते हैं। इसलिए परिजनों को इस पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। जागरण ने शहर के बुद्धिजीवियों से इस पर उनकी राय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:05 PM (IST)
        

विजिलेंस का छापा, तीन धराए

देवरिया: गोरखपुर से आई विद्युत विभाग की विजिलेंस टीम ने रविवार को भटनी उपनगर में छापेमारी की। इस दौरान एक पेट्रोल पंप समेत तीन स्थानों पर कम क्षमता का कनेक्शन लेकर अधिक लोड का प्रयोग करते हुए मिला। इस मामले में टीम ने नोटिस जारी किया है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:05 PM (IST)
        

मिनी मैराथन में उड़नपरी सुकन्या मल्ल का दबदबा

देवरिया:क्षेत्र के मुजुरी में रविवार की सुबह मिनी मैराथन का आयोजन किया गया, जिसमें पूर्वाचल की उड़नपरी कहे जाने वाली धावक सुकन्या मल्ल ने महिला वर्ग में अपना दबदबा एक बार फिर बना लिया। जबकि पुरुष वर्ग में देवरिया के ही संजय पटेल ने अपना जलवा दिखाया। मैराथन दौड़ को देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग सड़क पर जगह-जगह नजर आए। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि नितेश कुमार यादव व थानाध्यक्ष विक्रम सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:05 PM (IST)
        

सफाई अभियान में उतरी नगर पालिका

देवरिया : दो अक्टूबर से देश में शुरू हुई स्वच्छता अभियान अब धीरे-धीरे लोगों के जेहन में उतर रहा है। अभियान को सफल बनाने के लिए नगर पालिका भी पीछे नहीं है। जहां रविवार को कभी सफाई नहीं होती थी। वहां सफाईकर्मी रविवार को कूड़ा उठाते दिखे। उधर पुलिस अधीक्षक कार्यालय सहित अन्य मुहल्लों में कूड़े का ढेर है। नगर पालिका ने दीपावली त्योहार को देखते हुए शहर में अभियान चला रखा है। अवकाश के दिन सफाईकर्मी कूड़ा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:05 PM (IST)
        

दो गांवों में संघर्ष, झोपड़ियां आग के हवाले

देवरिया: थाना क्षेत्र के बनकटा मिश्र व दनऊर गांव के बीच स्थित पुल पर मुंह पर टार्च जलाने के विवाद ने अचानक विकराल रूप ले लिया। दो युवकों के बीच विवाद बढ़ गया और देखते ही देखते लाठी डंडा, हथियार से लैस दोनों गांव के लोगों में मारपीट शुरू हो गई। इस दौरान ईट पत्थर भी चले। पुल पर स्थित तीन दुकानों को आक्रोशित लोगों ने आग के हवाले कर दिया। उधर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को खदेड़ कर मामले को शांत कराय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:05 PM (IST)
        

भाजपाईयों ने पटाखा छोड़ मिठाई खिला किया खुशी का इजहार

देवरिया: हरियाणा एवं महाराष्ट्र में हुए विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनने की खुशी में भाजपा कार्यकर्ताओं ने पूर्व जिलाध्यक्ष विजय कुमार दूबे के नेतृत्व में रविवार को न्यू कालोनी स्थित संसदीय कार्यालय पर पटाखा छोड़ एवं मिठाई बांट खुशी का इजहार किया। इस अवसर विजय कुमार दूबे ने कहा कि इस जीत से पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ेगा। सदर विधायक जन्मेजय सिंह ने महाराष्ट्र में उत्तर भारतीयों को इस व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:05 PM (IST)
        

बच्चों को सही शिक्षा देकर राष्ट्र की मुख्य धारा से जोड़ें

देवरिया: अखिल भारतीय मातृशक्ति संयोजिका श्रीमती मीनाक्षी ताई पीसवे ने कहा कि माताओं को सर्वप्रथम बच्चों को सही शिक्षा देकर उन्हें राष्ट्र की मुख्य धारा से जोड़ना चाहिए। श्रीमती पीसवे रविवार को विश्व हिंदू परिषद के स्वर्ण जयंती वर्ष पर मातृशक्ति एवं दुर्गावाहिनी के नेतृत्व में नागरी प्रचारणी सभा के सभागार में आयोजित नारी सशक्तिकरण सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि आज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:05 PM (IST)
        

प्रेम भक्ति और समर्पण त्याग से संभव

देवरिया : जगत गुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री श्री 1008 स्वामी श्री धराचार्य जी महाराज ने चौथे दिन रविवार को श्रीराम कथा का रसपान कराते हुए कहा कि त्याग से प्रेम भक्ति, मान-सम्मान और समर्पण संभव है। श्री राम राज्य जैसा आज तक कोई राज्य न हुआ है और न हीं होगा। श्री महाराज सदर विकास खंड क्षेत्र के उर्मिला विद्या मंदिर एवं अलखा महिला महाविद्यालय फुलवरिया लच्छी परिसर में आयोजित श्रीमद्भागवत कथा का रसप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:05 PM (IST)
        

युवती को कमरे में बंद कर किया दुष्कर्म

देवरिया: थाना क्षेत्र के एक गांव में शुक्रवार की दोपहर कथित चालीस एक कथित मामा व 58 वर्षीय एक अधेड़ व्यक्ति ने घर से नाराज होकर जा रही युवती को झांसे में ले लिया और कमरे में बंद कर उसके साथ दुष्कर्म किया। बहत्तर घंटे बाद पीडि़त युवती गौरीबाजार थाने पहुंची और आपबीती सुनाते हुए पुलिस को तहरीर दी। जिसके बाद आरोपियो के विरुद्ध मुकदमा देर शाम दर्ज हुआ। घटना के संबंध में थानाध्यक्ष अनिल कुमार पांडेय ने ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:04 PM (IST)
        

लोक अदालत में 681 वादों का निस्तारण

देवरिया : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में रविवार को जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अशोक कुमार की अध्यक्षता में लोक अदालत का आयोजन किया गया। इस दौरान कुल 681 वादों का निस्तारण किया गया तथा 59705 रुपये की धनराशि जुर्माने के रूप में वसूल की गई व 305000 रुपये की धनराशि ्रपतिकर के रूप में पीड़ित पक्षकारों को दिलाया गया। इस दौरान अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजीव भारती द्वार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:04 PM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थिति में रेल यात्री की मौत

देवरिया: विदेश जाने के लिए मुंबई से टेस्ट मारकर लौट रहा एक युवक इंटरसिटी एक्सप्रेस में बेहोशी की हालत में मिला। जिसे बाद में इलाज के लिए सीएचसी पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया है। बरहज थाना क्षेत्र के ग्राम धुरिहट निवासी राधेश्याम एक बेरोजगार युवक था। घर की आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए वह विदेश जाने की तैयारी करने लगा। एक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:04 PM (IST)
        

भूमि विवाद में पिटाई, अधेड़ की मौत

देवरिया: भटनी थाना क्षेत्र के ग्राम मिश्रौली कोईलार के सोनरापार में खेत के मेड विवाद को लेकर कुछ लोगों ने अधेड़ पर हमला बोल दिया, जिससे अधेड़ गंभीर रुप से घायल हो गया। बाद में उसे इलाज के लिए पीएचसी पहुंचाया गया, जहा चिकित्सकों ने हालत गंभीर देख उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल लाते समय रास्ते में ही अधेड़ ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। समाचार लिखे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:04 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें