Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

दीपावली पर शहर को गंदगी की सौगात

जागरण संवाददाता, देवरिया : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान को सफल बनाने के लिए आम लोगों के हाथ की दरकार है। तभी शहर और गांव साफ दिखेगा। दीपावली पर्व पर भी वार्डो में गंदगी का अंबार है। अभियान के बाद भी लोग सफाई के प्रति कितने संवेदनशील हैं। यह सड़कों पर पड़े कूड़े के ढेर बयां कर रहे हैं। शहर के न्यू कालोनी से चकियवां की तरफ जाने वाली सड़क हो या न्यू कालोनी स्थित एनसीसी कार्यालय के समीप ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:26 PM (IST)
        

उमड़ी भीड़,जमकर हुई खरीददारी

देवरिया : धनतेरस की रिकार्ड भीड़ से मंगलवार को जिले के सभी प्रमुख बाजार पटे रहे। सर्राफा, कपड़ा व बर्तन की खरीद में मानों होड़ लगी हो। सभी प्रमुख प्रतिष्ठान खचाखच भरे रहे। जाम में फंसी शहर की सभी प्रमुख सड़कों पर आवागमन घंटों दुरुह रहा। सुचारू यातायात के लिए देर शाम तक पुलिस कड़ी मशक्कत करती रही। धनतेरस व दीपावली पर्व के मद्देनजर खरीदारी में उमड़ने वाली भीड़ को आकर्षित करने के लिए व्यवसायियों ने पहले... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:21 AM (IST)
        

ऐसे मनाएं दीपावली

आंजनेय दास जी महाराज। जागरण बरहज : दीपावली प्रकाश व खुशियों का त्योहार हैं। सादगी के साथ मनाने पर त्योहार की खुशिया दोगुनी हो जाती हैं। बच्चे पटाखा जलाते समय झुलस जाते हैं। हमें बच्चों पर ध्यान देना चाहिए। यह बात नगर के बुद्धिजीवियों ने जागरण को अपनी प्रतिक्रिया में कही। दीपावली सादगी पूर्वक मनाएं। पटाखे का प्रयोग बिल्कुल न करें, ताकि पर्यावरण प्रदूषित होने से बचे। मिट्टी से बने परंपरागत दीये... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:21 AM (IST)
        

सास से भिड़ी तो कर दी गला दबाकर हत्या

देवरिया : बनकटा थाना क्षेत्र के खुरवसिया उत्तर में एक दिन पूर्व नवविवाहिता की हत्या मामले में पुलिस को सफलता मिल गई है। पुलिस की पूछताछ में मृतका की सास व ससुर ने घटना की हकीकत उगल दी। मनीषा की हत्या घर में ही गला दबाकर की गई थी। उसके बाद शव को ठिकाने लगा दोनों ने शोर मचाया था। पुलिस ने झूठी कहानी बताई थी। मृतका के पिता मनोज कुमार सिंह निवासी रतनसराय बरौली जिला गोपालगंज, बिहार की तहरीर पर पुलिस न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:21 AM (IST)
        

रिहायशी झोपड़ी में आग लगाई

देवरिया : कस्बा में विवादित जमीन पर वषरें से पड़ी झोपड़ी में किसी ने आग लगा दी, जिससे उसमें रखा हजारों का सामान राख हो गया। पुलिस ने दोनों पक्षों को हिरासत में लिया है। दोनों पक्षों के लोगों ने एक-दूसरे पर आग लगाने का आरोप लगाया है। खुखुंदू निवासी ब्रह्मा की चौराहे पर जमीन थी। कुछ वर्ष पूर्व सलेमपुर कस्बा निवासी काले को वह जमीन उसके पिता अनारसी प्रसाद ने बेच दी। इसके बाद इसी भूमि से संबंधी मुकदमा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:21 AM (IST)
        

गैस को लेकर उपभोक्ताओं ने किया चक्का जाम

देवरिया : उपनगर के रामपुर चौराहे पर मंगलवार को आक्रोशित गैस उपभोक्ताओं ने देवरिया-गोरखपुर मुख्य मार्ग पर आवागमन बाधित कर दिया। थानाध्यक्ष के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ। देर शाम गैस आपूर्ति की बहाली के बाद उपभोक्ताओं का गुस्सा शांत हुआ। रामपुर चौराहा स्थित कंपनी के शो रूम पर उपभोक्ताओं की भारी भीड़ जमा हुई। इस बीच कंपनी कर्मियों ने उपभोक्ताओं से कहा कि गैस नहीं है। आपूर्ति मिलने पर गैस सिलें... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:21 AM (IST)
        

शिक्षक का राष्ट्रीय पुरस्कार गड्ढे में

देवरिया : अध्यापन के क्षेत्र में प्रशंसनीय लोक सेवाओं के लिए 27 वर्ष पूर्व शिक्षक को मिला राष्ट्रीय पुरस्कार मंगलवार को एक रोजगार सेवक को सड़क किनारे गड्ढे में मिला। यह सम्मान पत्र वहां कैसे पहुंचा। इसकी जानकारी न शिक्षक को है और न उनके परिजनों को। फिलहाल परिजन इसकी पड़ताल में जुटे हैं। खुखुंदू क्षेत्र के रोजगार सेवक श्रीप्रकाश निराला दिन में बाइक से देवरिया जा रहे थे। खुखुंदू में पेट्रोल पंप के न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:21 AM (IST)
        

पति समेत चार पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा

देवरिया: थाना क्षेत्र के ग्राम विसौली निवासी सविता की तहरीर पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा पंजीकृत किया है, जिसमें पति बबलू, सास लक्ष्मीना, ससुर अर्जुन, ननद पिंकी शामिल हैं। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। जीप की ठोकर से युवक घायल सलेमपुर/देवरिया: कोतवाली क्षेत्र के ग्राम रामपुर बुजुर्ग तिराहे पर जीप की ठोकर से एक बाइक सवार युवक घायल हो गया। इलाज के लिए सीएचसी पहुंच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:21 AM (IST)
        

दुकान से व्यवसायी गायब,अपहरण की आशंका

देवरिया : नगर के प्रमुख रेडीमेड व्यवसायी के रहस्यमय हालात में गायब हो जाने से व्यापारियों में दहशत है। परिजनों ने पुलिस को तहरीर सौंप अपहरण की आशंका जताई है। पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है। मईल थाना क्षेत्र के ग्राम अकुबा निवासी राकेश कुमार सिंह पुत्र सत्यदेव सिंह की बरहज बाजार के मुख्य चौक पर पूरब तरफ रेडीमेड की दुकान है। सोमवार को वह सुबह दस बजे दुकान से कुछ देर में आने की बात... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:21 AM (IST)
        

रंगोली में दिखी बच्चों की कला प्रतिभा

देवरिया : उपनगर के सेंट जेवियर्स हाईस्कूल में रंगोली, चित्रकला सहित विविध प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिसमें बच्चों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर पुरस्कार जीता। रंगोली बनाओ प्रतियोगिता में चार ग्रुप बनाए गए थे, जिसमें येलो हाउस प्रथम, ग्रीन व रेड द्वितीय एवं ब्लू हाउस के छात्र तृतीय स्थान पर रहे। थाली सजाओ प्रतियोगिता में रेड प्रथम, ब्लू द्वितीय और येलो ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसके अल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:21 AM (IST)
        

इनसे भी तो लिजिए सफाई की सीख

देवरिया : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान से प्रेरित होकर बाबा राघवदास इंटर कालेज के एनसीसी कैडेटों और छात्रों ने न्यू कालोनी की सड़कों पर अभियान चलाकर सफाई की। इस दौरान शिक्षक भी जोरशोर से जुटे रहे। विद्यालय के प्रधानाचार्य रमेश सिंह ने छात्रों को स्वच्छता का महत्व बताया। उन्होंने कहा कि अपने आसपास की सफाई करके हम समाज से तमाम संक्रामक रोगों को दूर कर सकते हैं। जनजागरण द्वारा छात... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:21 AM (IST)
        

सम्मान में झुके शीश

देवरिया : इक्कीस अक्टूबर 1959 को लद्दाख क्षेत्र में गश्त के दौरान शहीद होने वाले सीआरपीएफ के दस जवानों को याद करते हुए मंगलवार को पुलिस कर्मियों के शीश शहादत के सम्मान में झुक गए। एसपी डा. एस. चन्नप्पा की अगुवाई में पुलिस लाइन परिसर स्थित शहीद स्मारक पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया। इस मौके पर मातहतों को संबोधित करते एसपी ने कहा कि देश की सीमा पर बर्फ से ढके हिमालय पर चहलकदमी कर रहे सीआरपीएफ के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:21 AM (IST)
        

जीआइसी के शिक्षक निलंबित

देवरिया : राजकीय इंटर शिक्षक देवरिया के शिक्षक त्रिलोकीनाथ यादव को अपर निदेशक गोरखपुर ने अनुशासनहीनता के आरोप में निलंबित कर दिया है। श्री यादव ने पंद्रह अगस्त पर प्रधानाचार्य की मौजूदगी में जबरिया झंडारोहण कर हंगामा किया था। इस घटना के बाद प्रधानाचार्य ने सभी शिक्षकों की बैठक बुलाई थी, तब श्री यादव ने शिक्षकों को एक कमरे में बंद कर दिया था। प्रधानाचार्य ने जिला विद्यालय निरीक्षक से शिकायत की। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:21 AM (IST)
        

रैली निकाल छात्रों ने दी सफाई अभियान को गति

देवरिया : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान में कांवेंट स्कूलों के छात्र और शिक्षक भी शामिल हो गए हैं। सोमवार को सीसी रोड स्थित कांवेंट स्कूल से रैली निकालकर छात्रों ने दुकानदारों व आम जनमानस को कूड़ेदान में कूड़ा डालने के लिए प्रेरित किया। जीवन मार्ग सोफिया सेकेंड्री स्कूल के छात्रों व शिक्षकों ने वार्ड नंबर 24 की सभासद कुसमावती देवी के प्रतिनिधि आशुतोष तिवारी के नेतृत्व में सीसी रोड, ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:53 PM (IST)
        

नवविवाहिता की हत्या, गन्ना के खेत से शव बरामद

देवरिया : बनकटा थाना क्षेत्र के खुरवसिया उत्तर गांव के समीप सड़क किनारे गन्ने के खेत से रहस्यमय हालत में हत्या कर फेका गया नवविवाहिता का शव रविवार देर रात बरामद हुआ। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मृतका की सास ने बदमाशों द्वारा हत्या किए जाने की बात पुलिस को बताई है, जबकि पिता ने सास, ससुर व पति पर दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। रविवार की रात करीब ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:53 PM (IST)
        

अरुणेश नीरन को 'विश्व भाषा सम्मान'

देवरिया : मारीशस सरकार का भाषा साहित्य और संस्कृति के क्षेत्र में दिया जाने वाला सर्वोच्च सम्मान (विश्व भाषा सम्मान) इस वर्ष प्रो.अरुणेश नीरन को प्रदान करने की घोषणा हुई है। वर्तमान में प्रो.नीरन महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय वर्धा (महाराष्ट्र) में राइटर इन रेजिडेंस के पद पर कार्यरत हैं। उन्हें पांच नवंबर को मारीशस के राष्ट्रपति डा.कैलाश पुरयाग राष्ट्रपति भवन में सम्मानित करेंगे।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:51 PM (IST)
        

धान कुटाई मशीन पर गिरा विद्युत केबल, महिला की मौत

देवरिया : मईल थाना क्षेत्र के ग्राम भटौली में सोमवार की सुबह ट्राली में लगी धान कुटाई मशीन पर विद्युत केबल टूटकर गिर गया। उसमें प्रवाहित हो रहे करंट की चपेट में आकर पास खड़ी एक महिला झुलस गई। उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सलेमपुर पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मईल थाना क्षेत्र के ग्राम भटौली में एक ट्रैक्टर चालक मशीन लेकर धीरे-धीरे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:50 PM (IST)
        

महिला समेत पांच पर बलवा का मुकदमा

देवरिया: न्यायालय के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने मालीपुर निवासी तीन महिलाओं समेत पांच लोगों के खिलाफ घर में घुसकर मारपीट करने व बलवा का मुकदमा पंजीकृत किया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। गांव के सीताराम के खेत में लगी सब्जी की फसल 10 जून 2013 को कुछ लोग सब्जी की फसल बकरी से चरा रहे थे। इस पर सीताराम ने उन्हें मना किया। इसके बाद बकरी चरा रहे लोगों के परिवार के सदस्य सीताराम के घर में घुस ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:50 PM (IST)
        

सड़क पर उतरी भाकियू,डीएम को ज्ञापन

देवरिया : सात सूत्री मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने सोमवार को सिविल लाइन पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को संबोधित सात सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। भाकियू ने आरोप लगाया कि सूखे के बावजूद अब तक मुआवजे की भरपाई नहीं की गई है। भाकियू मंडल उपाध्यक्ष विनय सिंह व जिलाध्यक्ष विनोद गुप्ता के नेतृत्व में कार्यकर्ता सिविल लाइन रोड पर प्रदर्शन करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे, जहां मांगों से संबंधित ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:49 PM (IST)
        

युवक ने अपना गला काटा, गंभीर

देवरिया : परदेस से घर लौट रहे युवक ने रहस्यमय हालत में सोमवार को सदर कोतवाली क्षेत्र के सोनूघाट चौराहे के समीप बीयर की बोतल से अपना गला काट लिया। खून से लथपथ युवक को राहगीरों ने सदर अस्पताल में भर्ती कराया। घायल की हालत नाजुक है। प्रथमदृष्टया घटना अवसाद का परिणाम बताई जा रही है। राहगीरों से मिली जानकारी के मुताबिक देवरिया-सलेमपुर मार्ग स्थित सोनूघाट चौराहा व मुंडेरा गांव के बीच सड़क किनारे पड़ा खू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:47 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें