« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देवरिया

व्यापारी हित के लिए सरकार कटिबद्ध

देवरिया : केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने कहा कि सरकार व्यापारी हित में काम कर रही है। उन्हें कारोबार के लिए दस लाख रुपये का ऋण ब्याज पर देने का ऐलान किया है। श्री मिश्र रविवार की देर शाम सीसी रोड स्थित मैरेज हाउस में उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल द्वारा आयोजित शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित कर रहे थे। पूर्व राज्यसभा सदस्य व संगठन के प्रदेश अध्यक्ष बनवारी लाल कंछल ने व्यापारियों की समस्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:51 PM (IST)
        

गवर्नमेंट पेंशनरों ने बैठक कर सौंपा ज्ञापन

देवरिया : गवर्नमेंट पेंशनर्स वेलफेयर आर्गनाइजेशन की बैठक सोमवार को कलेक्ट्रेट परिसर स्थित कार्यालय में जिलाध्यक्ष देवेंद्र मणि त्रिपाठी की अध्यक्षता में हुई। इसके पश्चात वरिष्ठ कोषाधिकारी को सात सूत्रीय ज्ञापन भी सौंपा। श्री त्रिपाठी ने कहा कि कोषाधिकारी कार्यालय में तैनात एक बाबू द्वारा जीपीएफ के भुगतान में पेंशनरों से एक फीसद के कमीशन की मांग की जा रही है। पेंशनरों को बेवजह परेशान किया जा रहा है... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:51 PM (IST)
        

लोकतंत्र रक्षक सेनानी घोषित करे प्रदेश सरकार

देवरिया: जेपी मूवमेंट लोकतंत्र रक्षक सेनानी परिषद की बैठक उपनगर के मालवीय रोड में सोमवार को भाटपाररानी संयोजक रामदरश गुप्ता की अध्यक्षता में हुई, जिसमें बिहार की तरह उत्तर प्रदेश सरकार से लोकतंत्र रक्षक सेनानी घोषित करने की मांग की गई। उन्होंने कहा कि जेपी मूवमेंट के दौरान जेल गए व लाठी खाने वाले लोगों को बिहार सरकार ने लोकतंत्र रक्षक सेनानी की सुविधा प्रदान किया है। इस मांग को लेकर संगठन लंबे समय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:50 PM (IST)
        

चालकों की मनमानी से बढ़ी मुश्किल

देवरिया : नगर की यातायात व्यवस्था पंगु हो गई है। वाहन चालकों की मनमानी से नो पार्किंग जोन बेमतलब साबित हो रहे हैं। स्थिति यह है कि व्यस्ततम बाजार में भी, जिसे जहां मन करे, वहीं वाहन खड़े कर रहा है। कोई रोकने-टोकने वाला नहीं है। जिम्मेदारों की उदासीनता से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। वैसे तो पूरे शहर में यही स्थिति है, लेकिन मुख्य चौक से थाना रोड पर स्टेट बैंक, रुद्रपुर रोड पर अटल तिराहा तक, लार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:49 PM (IST)
        

असलहे के बल पर मोटरसाइकिल लूटी

देवरिया : लार थाना क्षेत्र के ग्राम गाहोडीला के समीप युवक को असलहा दिखाकर मोटरसाइकिल लूटे जाने का मामला प्रकाश में आया है। हालांकि लार पुलिस घटना से इंकार कर रही है। उधर पीड़ित पुलिस को तहरीर देने की बात कह रहा है। लार थाना क्षेत्र के ग्राम तेतरी निवासी उमा यादव के यहां अकटही निवासी मुकदर नामक युवक रहता है। वह अपने गांव उमा यादव की मोटरसाइकिल लेकर गया था। रविवार की रात मोटरसाइकिल से तेतरी आ रहा था।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:49 PM (IST)
        

फुटपाथ पर दुकान, सड़क पर वाहन

देवरिया : कस्बा के मुख्य चौक से गांधी चौक तक जाने वाली सड़क पर थाना गेट व मुख्य चौक के बीच पैदल चलने के लिए फुटपाथ नहीं बचा है। यहां तक कि सड़क किनारे चलना भी मुहाल है। यहां फुटपाथ पर सब्जी, चाय की दुकान व ठेले वालों का कब्जा है, तो सड़क पर टेंपो, मैजिक व जीप खड़ी रहती हैं। जनता दुश्वारियों से हर रोज जूझती है। ऐसा नहीं कि चौक पर पुलिस नहीं रहती, लेकिन खाकी वाले आंख मूंदे रहते हैं। मुख्य चौक से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:53 PM (IST)
        

कर्तव्यों का सही ढंग से निर्वहन करें लोग : कलराज

देवरिया : केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र रविवार को सलेमपुर विकास खंड के आदर्श सांसद ग्राम योजना में चयनित पयासी पहुंचे और 27 विकास कार्यों का शिलान्यास किया, वहीं आरओ प्लांट का लोकार्पण किया। केंद्रीय मंत्री श्री मिश्र ने कहा कि गांव का सर्वांगीण विकास ही एकमात्र उद्देश्य है। गांव के हर नागरिक का कर्तव्य है कि वह सहयोग करे और सहयोग की भावना बनाए रखे। हर नागरिक अपने कर्तव्यों का निर्वहन सही ढंग से क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:51 PM (IST)
        

युवक का शव मिला

देवरिया : कोतवाली क्षेत्र के रुद्रपुर-मदनपुर मार्ग पर महदहां गांव के निकट कुर्ना नाले के किनारे रविवार की दोपहर लोगों ने पैंतीस वर्षीय युवक के शव को देखा। वह सांवला और उसके शरीर पर मटमैले रंग का अंडरवियर था। उसके बांह और कंधे के समीप कुत्ते नोच खाए थे। उसके हत्या की आशंका जताई जा रही है। मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी थी। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। पुलिस का कहना ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:50 PM (IST)
        

प्रदेश सरकार दलित व जन विरोधी

देवरिया : लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान का जन्मदिन खामपार गांव में हरिकेश नाथ खरवार की अध्यक्षता में मनाया गया। एमके भारती ने कहा कि राम विलास पासवान दलितों के सच्चे हितैषी हैं। हमें निष्ठा के साथ संगठन को मजबूत करने की जरूरत है। प्रदेश की सपा सरकार दलित व जनविरोधी है। दलितों का विकास कर मुख्य धारा में ले आने का प्रयास संगठन के मुखिया कर रहे हैं। प्रदेश सरकार की गलत नीति... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:49 PM (IST)
        

विकलांगों का रजिस्ट्रेशन कल

देवरिया : सलेमपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद रवींद्र कुशवाहा ने बताया कि केंद्र सरकार के सामाजिक न्याय एवं सहकारिता मंत्रालय द्वारा क्षेत्र के विकलांगों को उपकरण उपलब्ध कराने के उद्देश्य से 6 जुलाई को सलेमपुर तहसील मुख्यालय तथा 7 जुलाई को भाटपाररानी तहसील मुख्यालय पर विकलांगों का रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। केंद्र सरकार के अधिकारियों के साथ विकलांग विभाग से संबंधित जिला स्तरीय अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:49 PM (IST)
        

मजबूत होगी पार्टी

देवरिया : भटनी विकास खंड के ग्राम नोनापार निवासी डा.शशिकांत तिवारी को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डा.निर्मल खत्री ने प्रदेश संगठन मंत्री का दायित्व सौंपा है। रविवार को उपनगर स्थित पार्टी के कार्यालय पर कार्यकर्ताओं ने बैठक कर कहा कि डा.शशिकांत को यह दायित्व सौंपे जाने से पार्टी को और मजबूती मिलेगी। इस दौरान डा.धर्मेंद्र पांडेय, रामविलास तिवारी, नंदलाल राजभर, चंद्रमोहन पांडेय, संजय गुप्त, अखिलेश म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:48 PM (IST)
        

परदेसी मतदाताओं पर भावी दावेदारों की नजर

देवरिया : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तिथि भले ही घोषित नहीं हो सकी हो, लेकिन भावी दावेदार दावेदारी पक्की मान तैयारी में जुट गए हैं। इनकी नजर परदेशी मतदाताओं पर भी है। ऐसे कुछ दावेदार परदेसी मतदाताओं को बुलाने के लिए अक्टूबर के लिए अभी से साइबर कैफे वालों को सूची तैयार कर टिकट बनाने के लिए देने लगे हैं। पंचायत चुनाव सभी चुनावों से महत्वपूर्ण चुनाव माना जाता है। चुनाव अक्टूबर में होने की संभावना ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:47 PM (IST)
        

तीन एम की नीतियों का विरोध करेगी कांग्रेस

देवरिया : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रदेश महामंत्री, प्रवक्ता व जिला प्रभारी द्विजेंद्र राम त्रिपाठी ने कहा कि कांग्रेस तीन एम यानी मोदी, मुलायम और मायावती की नीतियों का विरोध कर रही है। जनता से लोक-लुभावने वादे करके सपा सत्ता में आई, लेकिन वादों को पूरा नहीं कर सकी। मोदी भी इसी तरह सत्ता में आए, हश्र देश देख रहा है और माया की नीतियां जगजाहिर हैं। भाई-भतीजावाद के नाम पर प्रदेश को खोखला किया ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:46 PM (IST)
        

सभासद समेत सात पर बलवा का मुकदमा

देवरिया : नगर के टीचर्स कालोनी में दो दिन विवाद में कोतवाली पुलिस ने सभासद समेत सात के खिलाफ बलवा का मुकदमा पंजीकृत किया है। बभनौली पांडेय निवासी शेरू यादव मोटर साइकिल से सलेमपुर से अपने घर जा रहा था। इसी बीच कुछ लोगों ने उसकी पिटाई कर दी और मोटर साइकिल भी क्षतिग्रस्त कर दिया। ईंट-पत्थर भी चले। इस मामले में सभासद रणजीत ¨सह, मंजीत ¨सह, संजीव कुमार, गौरव ¨सह समेत सात नामजद व कुछ अज्ञात के खिलाफ बलवा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:46 PM (IST)
        

प्रधान के घर लाखों की चोरी

देवरिया : ग्रामसभा बरईपुर मंगल राव के ग्राम प्रधान अरुण यादव के घर से शनिवार की रात चोरों ने आभूषण सहित लाखों का सामान उड़ा दिया। पीड़ित ने पुलिस को तहरीर दी है। उधर प्रधान संघ ने घटना के खुलासे की मांग की है। तहरीर में श्री यादव ने बताया है कि मैं रामपुर कारखाना कार्यवश आया था। देर रात जब वापस लौटा तो घर के निकट शौचालय के पास कुछ लोग खड़े थे और मुझे देखते हुए फरार हो गए। परिवार के सदस्यों के साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:45 PM (IST)
        

चार के खिलाफ मुकदमा

देवरिया: उपनगर निवासी ऊषा देवी पत्नी वीरेंद्र ने पुलिस को तहरीर दी है, जिसमें कहा है कि उसकी एक दुकान खोरीबारी चौराहे पर है। 21 मई को कुछ लोग उसकी दुकान पर लूटपाट के इरादे से पहुंचे और सामान लूटने लगे। उसके पति व बेटे ने विरोध किया तो उनकी पिटाई किए और तेज फेंक कर फरार हो गए। इस मामले में पुलिस को तहरीर दी गई, लेकिन पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं की गई। इसके बाद ऊषा ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। न्य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:44 PM (IST)
        

करंट की चपेट में आने से किशोर की मौत

देवरिया: भटनी थाना क्षेत्र के साहोपार गांव में विजय पुत्र साधू सुबह बिजली आने के बाद कपड़ा प्रेस कर रहा था। इसी बीच प्रेस में करंट उतर गया और चपेट में आ गया। इसकी जानकारी परिवार के सदस्यों को कुछ देर बाद हुई। परिजनों ने बिजली कट किया और उसे उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भटनी पहुंचाया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने जिला अस्पताल भेज दिया। रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। घर में सूचन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:44 PM (IST)
        

दूषित जल उगल रहे हैंडपंप चिह्नित

देवरिया : उपनगर में आगाज टीम ने हैंडपंपों का सर्वे किया। टीम ने दूषित जल देने वाले व खराब पड़े हैंडपंपों को चिह्नित कर निशान लगाया, जिसमें थाना परिसर, नगर पंचायत परिसर, रेलवे स्टेशन परिसर, थाना रोड, दुर्गा मंदिर रोड के हैंडपंप सर्वाधिक खराब मिले। टीम के सदस्यों ने जिलाधिकारी से हैंडपंपों को ठीक कराने की मांग की है। इस दौरान विजय गुप्ता, डब्लू वर्मा, मोहित, अनिल, रवि, विक्की, राजू, राजन, हिमांशु, अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:43 PM (IST)
        

प्रदेश प्रमुख ने लिया महासंपर्क अभियान का ब्यौरा

देवरिया : भारतीय जनता पार्टी के महासंपर्क अभियान की समीक्षा बैठक रविवार को एसएसबीएल इंटर कालेज में हुई। मुख्य अतिथि प्रदेश संपर्क प्रमुख प्रकाश शर्मा ने मंडल अध्यक्षों, संपर्क प्रमुखों, मंडल प्रवासियों से संपर्क कार्यक्रम का ब्यौरा लिया। बैठक में सदर सांसद व कैबिनेट मंत्री कलराज मिश्रा भी उपस्थित रहे। प्रदेश संपर्क प्रमुख व प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश शर्मा ने कहा कि पार्टी द्वारा महासंपर्क अभियान चल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:41 PM (IST)
        

हरियाली बनाए रखना जीवन का सपना

देवरिया : जनपद न्यायाधीश आरआर सरोज ने रविवार को दीवानी न्यायालय परिसर में कहा कि हरियाली बनाए रखना ही जीवन का सपना है। सभी लोगों को एक-एक पौध लगाकर इस सपने को साकार करने की जरूरत है। सरोज दीवानी न्यायालय परिसर में पौधरोपण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पर्यावरण को संतुलित बनाए रखने के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाना चाहिए, जिससे हरियाली कायम रहे। अन्य लोगों ने भी दस पौधे लगाए। आम, अमर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:40 PM (IST)
        
(News from Deoria, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें