1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंदौली

नक्सली बंदी के कारण मंडल में हाईअलर्ट

मुगलसराय (चंदौली) : नक्सलियों के एक सप्ताह के बंद की घोषणा के बाद सोमवार की देर रात से ही स्थानीय रेल मंडल के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में चौकसी बढ़ा दी गई है। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर पुलिस कर्मियों को सतर्क कर दिया गया है। नक्सलियों की बंदी 28 जुलाई से तीन अगस्त से चलेगी। नक्सलियों के पुन: बंद की घोषणा से मुगलसराय रेल मंडल में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। नक्सलियों के प्रभाव वाले क्षेत्र ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 02:28 AM (IST)
        

मुंबई की युवती के साथ पांच साल तक दुराचार

सकलडीहा (चंदौली): कोतवाली के ओरवा गांव में मंगलवार को ग्रामीणों की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने विगत पांच वर्षों से बंधक बना कर रखी गई युवती को मुक्त करा दिया। आरोप है कि शादी का झांसा देकर मुंबई से भगाकर लाई गयी युवती के साथ युवक व उसका पिता दुराचार करते रहे। कोतवाली में युवती की कहानी उसकी ही जुबानी सुनकर लोग हैरत में पड़ गए। पीड़िता की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने पूरे मामले की जांच के बाद मंगलवार की द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:53 PM (IST)
        

दिन भर चली जांच, होती रही पूछताछ

चंदौली : पंजाब के गुरदासपुर जिले में हुए आतंकी हमले को देखते हुए जिले में दूसरे दिन भी सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रही। पुलिस अधिकारी, कर्मचारी जगह-जगह जांच, संदिग्धों से पूछताछ और तलाशी लेने से नहीं चूके। दोपहर में जिला कचहरी के पास सीओ ने स्वयं वाहनों की जांच की। इस दौरान उन्होंने वाहनों की जहां डिक्की खोलवाकर देखा वहीं चार पहिया वाहनों के टायर ठोककर तथा गाड़ी के अंदर चे¨कग कराया। जिले में को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:45 PM (IST)
        

आतंकी हमले के विरोध में फूंका पाक का झंडा

मुगलसराय (चंदौली) : पंजाब के गुरदासपुर में हुए आतंकी हमले से आक्रोशित शिवसेना सदस्यों ने मंगलवार को महमूदपुर से जुलूस निकालकर पाकिस्तान का झंडा फूंका। इस दौरान सदस्यों ने पाकिस्तान के विरोध में जमकर नारेबाजी भी की। वक्ताओं ने कहा क आतंकियों ने हमला कर कायराना कार्य किया है। पाकिस्तान एक तरफ शांति की बात करता है वहीं दूसरी तरफ पीठ में छुरा घोंपने का कार्य कर रहा है। आरोप लगाया कि देश के नेता संवे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:42 PM (IST)
        

मालगाड़ी से कोयला उतारते समय युवक की मौत, बालक गंभीर

मुगलसराय (चंदौली) : स्थानीय रेलवे जंक्शन पर मंगलवार को मालगाड़ी में चढ़कर कोयला चोरी के दौरान जहां एक 40 वर्षीय रामनाथ की मौत हो गई वहीं 12 वर्षीय बालक गंभीर रूप से झुलस गया। जीआरपी व आरपीएफ ने शव को कब्जे में ले लिया। वहीं घायल को पीपी सेंटर में भर्ती कराया गया। बाद में उसे जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया। जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या आठ की तरफ स्थित यार्ड में सुबह रामनाथ खुली मालगाड़ी के ऊपर चढ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:27 PM (IST)
        

पुरानी रंजिश मे मारपीट व गोलीबारी, एक घायल

भभुआ (कैमूर) : थाना क्षेत्र के मनिहारी बाजार में पुरानी रंजिश को लेकर हुई मारपीट व गोलीबारी में एक व्यक्ति घायल हो गया। वहीं कुड़ासन के संसारीपुर न्यू प्राथमिक विद्यालय पर विद्यालय भवन निर्माण में रास्ते के विवाद को लेकर हुई मारपीट में भी एक व्यक्ति जख्मी हो गया। दोनों मामलों में पांच लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। घायलों का इलाज सदर अस्पताल में किया गया। डुमरैठ गांव निवासी अक्षय खा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:23 PM (IST)
        

कांवरियों की सुरक्षा को वन-वे होगा जीटी रोड

चंदौली : एक अगस्त से शुरू होने वाले श्रावणी मास के मद्देनजर पुलिस प्रशासन तैयारी को अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया है। कांवरियों की सुरक्षा के लिए जहां जीटी रोड को वन किया जाएगा, वहीं धार्मिक स्थलों के साथ कांवरियों के जत्थे में डीजे बजाने पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया है। पुलिस अधीक्षक मुनिराज ने इस अवसर पर विभिन्न मंदिरों व शिवालयों में पुलिस की चाक चौबंद व्यवस्था करने का निर्देश जारी किया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:04 PM (IST)
        

डा. कलाम ने देश के लिए निभाई महत्वपूर्ण भूमिका

चंदौली : पूर्व राष्ट्रपति डा. एपीजे अब्दुल कलाम के निधन पर मंगलवार को जनपद में जहां विभिन्न संगठनों द्वारा शोक संवेदना व्यक्त की गई। सभी ने एक स्वर से कहा कि डा. कलाम ने देश के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वहीं सरकारी व गैर सरकारी विद्यालयों में अवकाश के चलते सन्नाटा पसरा रहा। हालांकि इस दौरान बच्चों में छुट्टी को लेकर ऊहापोह की स्थिति बनी रही। विद्यालय आने के बाद बच्चों को घर लौटना पड़ा। वहीं मुख्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:40 PM (IST)
        

सड़क निर्माण में धांधली, ग्रामीणों में रोष

कमालपुर (चंदौली) : गांवों के विकास को बढ़ाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा छोटे लोहिया पंडित जनेश्वर के नाम पर चलाई गई योजना के तहत जनेश्वर मिश्र ग्राम चयनित करके विकास कार्य कराया जा रहा है। इस योजना के तहत सैयदराजा विधायक मनोज कुमार ¨सह के प्रस्ताव पर वर्ष 2015-16 में धानापुर विकास खंड के ग्राम पंचायत अहिकौरा व बसगांवा का चयन किया गया है। इन गांवों में मंडी समिति वाराणसी द्वार अवमुक्त धनराशि से स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 09:59 PM (IST)
        

पंपों की हड़ताल से वाहन चालक हुए परेशान

चंदौली : प्रदेश सरकार द्वारा वैट का पैसा तय कर देने के विरोध में मंगलवार को पेट्रोल पंप संचालकों ने अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत हड़ताल कर दिया। हड़ताली पंप संचालकों ने चेतावनी दी की सरकार ने उनकी मांगों को नहीं माना तो अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी। दोपहर 12 बजे तक चली हड़ताल के चलते वाहन चालकों को भारी परेशानी उठानी पड़ी। मंगलवार की सुबह छह बजे से दोपहर 12 बजे तक हड़ताल का असर इतना ज्यादा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 09:48 PM (IST)
        

पिस्तौल सटाकर किसान से 50 हजार लूटे

भभुआ (कैमूर) रामगढ़ थाना अंतर्गत रामगढ़- नुआंव के अकोढ़ी गांव स्थिति दुर्गावती नदी के पुल के समीप हथियार बंद बदमाशों ने सोमवार की देर शाम एक किसान की कनपटी पर पिस्तौल सटाकर उसके पास का 50 हजार रुपए लूट लिया। घटना को अंजाम देने के बाद लुटेरे उसी रास्ते हथियार लहराते हुए भागने में सफल रहे। लूट का शिकार बने दरौली गांव निवासी हदीस अंसारी बैंक आफ इंडिया की शाखा से 50 हजार रुपया कृषि कार्य के लिए नि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:09 AM (IST)
        

ग्रामीणों को मिलेगा राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा का लाभ

चंदौली: ग्रामीणों को राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ दिलाने के लिए सोमवार को मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आरएन ¨सह ने जिला अस्पताल से बीमा वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। वैन नगर का भ्रमण करते हुए शाम को चहनियां विकास क्षेत्र में पहुंची। सीएमओ ने बताया कि वैन के माध्यम से स्वास्थ्य बीमा का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। ताकि जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों के नागरिक बीमा योजना का लाभ प्राप्त कर स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:09 AM (IST)
        

विद्युत कटौती आजिज लोगों ने एसडीओ को बनाया बंधक

धानापुर (चंदौली): क्षेत्र के ग्रामीणों ने सोमवार को अनियमित विद्युत आपूर्ति से आजिज आ कर उपकेन्द्र पर तीन घंटे तक एसडीओ को बंधक बनाये रखा। पांच दिनों में आपूर्ति सुचारू रूप करने और तारों को बदलने के लिखित आश्वासन पर लोगो शांत हुए। पिछले कई दिनों से क्षेत्र में दिन रात मिलाकर दो या तीन घंटे ही आपूर्ति की जा रही थी लेकिन यह भी नियमित नहीं। आपूर्ति होती भी है तो लो वोल्टेज के कारण बिजली रहने पर भ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:09 AM (IST)
        

पूति विभाग के छापेमारी से मचा हड़कंप

सकलडीहा (चंदौली): पेट्रोल व डीजल के अवैध कारोबार पर एक बार फिर पूर्ति विभाग की टेढी न•ार पड़ गई है । सोमवार को पूर्ती निरीक्षक की टीम ने सकलडीहा स्टेशन (बरठी) में अवैध रूप से पेट्रो पदार्थ बेच रहे दुकानों पर छापा मारकर डी•ाल व पेट्रोल बरामद किया। छापे की सूचना मिलते आसपास के बा•ारों के दुकानदार दुकान बंद कर भाग खड़े हुए । कस्बा सहित आसपास के क्षेत्रों में डी•ाल व पेट्रोल की अवैध बिक्री का धंधा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:09 AM (IST)
        

चे¨कग करने गए विद्युतकर्मी बंधक

चंदौली : नगर पंचायत सैयदराजा के विभिन्न वार्डों में लगे वर्षों पुराने जर्जर विद्युत तार आए दिन गिरने और लो वोल्टेज सहित अनियमित विद्युत कटौती से जूझ रहे नागरिकों ने सोमवार को नगर के उत्तरी बाजार में चे¨कग अभियान में आए बिजली विभाग के एसडीओ , जेई व अन्य कर्मियों को बंधक बना लिया। सूचना पाकर पहुंचे थानाध्यक्ष नागेश मिश्र ने नागरिकों को समझा बुझा कर अधिकारियों को मुक्त कराया। उच्चाधिकारियों के निर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:09 AM (IST)
        

मुगलसराय जंक्शन पर भी जबरदस्त जांच

मुगलसराय (चंदौली): पंजाब के गुरुदासपुर में सोमवार को तड़के आतंकी हमले के बाद पूरे देश में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया। इसी के तहत स्थानीय रेलवे जंक्शन पर भी सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई। इसी कड़ी में जीआरपी व आरपीएफ ने संयुक्त रूप से सघन चे¨कग भी की। आतंकी हमले के बाद उच्चाधिकारियों के निर्देश पर रेलवे जंक्शन पर दिन में विशेष चे¨कग अभियान शुरू किया गया। इस दौरान जीआरपी व आरपीएफ की टीम मेटल ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:09 AM (IST)
        

आतंकी घटना को लेकर घंटों चला चे¨कग अभियान

चंदौली : पंजाब प्रांत के गुरुदासपुर में आतंकी घटना को लेकर सोमवार को पूरे जनपद की पुलिस एलर्ट रही। एसपी के निर्देश पर जनपद में विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर जहां सघन चे¨कग अभियान चलाया गया, वहीं संदिग्धों की गहन तलाशी ली गई। इस दौरान पुलिस को कोई अवांछनीय चीज हाथ तो नहीं लगी लेकिन इसे लेकर लोगों में उहापोह की स्थिति रही। रोडवेज व रेलवे स्टेशन पर भी यात्रियों की चे¨कग की गई। खुद आला अफसर स्थिति... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:09 AM (IST)
        

सर्पदंश से वृद्धा की मौत

शहाबगंज (चंदौली): गयापुर गांव निवासी दासी 72 वर्ष की सर्पदंश से सोमवार को मौत हो गई। वृद्धा घर में रखे अनाज की कोठारी से चावल निकालने गई थी। इसी बीच कोठारी में बैठे सर्प ने वृद्धा को डंस लिया। गंभीरावस्था में स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ केंद्र पर लाया गया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:09 AM (IST)
        

17 प्रशिक्षु शिक्षकों का कटा वेतन

बरहनी (चंदौली): स्थानीय बीआरसी हाल में सोमवार को प्रशिक्षु शिक्षकों के प्रशिक्षण के दौरान खंड शिक्षाधिकारी ने औचक निरीक्षण किया। इसमें 17 प्रशिक्षु शिक्षक गायब मिले। इस पर वह बिफर पड़े और गायब सभी प्रशिक्षु शिक्षकों का एक-एक दिन का मानदेय काटने की संस्तुति की। इससे वहां पर हड़कंप की स्थिति उत्पन्न हो गई। शासनदेश के अनुसार विभाग द्वारा बरहनी बीआरसी पर सौ प्रशिक्षु शिक्षकों का 21 मई से ही प्रशिक्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:09 AM (IST)
        

मजदूर विरोधी नीतियों का एकजुट होकर करेंगेविरोध

मुगलसराय : ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन स्थानीय मंडल के मंडलीय परिसर की बैठक सोमवार को इंडियन इंस्टीच्यूट स्थित सामुदायिक भवन में सुबह 11 बजे शुरू हुआ। बैठक में 6 शाखाओं के पदाधिकारियों सहित सभी केंद्रीय पदाधिकारियों ने भाग लिया। इस मौके पर बैठक का उद्घाटन करते हुए यूनियन के अध्यक्ष एससी त्रिवेदी ने कहा कि केंद्र सरकार की मजदूरी विरोधी नीतियों का विरोध सभी को एकजुट होकर करना है। आगामी 23 नव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:09 AM (IST)
        
(News from Chandauli, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें