Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंदौली

गेस्ट हाउस की सड़क पर चलना दूभर

नौगढ़ (चंदौली): कस्बा की पुरानी बाजार को जाने वाले सड़क पर गंदगी व कीचड़ से राहगीरों का राह चलना दूभर हो गया है। इसके चलते उक्त सड़क पर स्थित घरों को जाने में स्थानीय वाशिंदों को भारी कठिनाईयों से रोज दो चार होना पड़ रहा है। महत्वपूर्ण मार्ग होने के चलते इस पर आए दिन उच्चाधिकारियों व राजनैतिक नेताओं को आवागमन बराबर बना रहता है। वन विश्राम गृह होने के चलते तहसील व जिला मुख्यालय से आने-वाले अधिकारिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 08:49 PM (IST)
        

सर्पदंश से महिला की मौत

नियामताबाद(चंदौली): क्षेत्र के नई कोट गांव निवासी पच्छो देवी 60 वर्ष को बुधवार की रात सर्प ने डंस लिया। इससे सोमवार की सुबह उनकी मौत हो गई। घटना के समय पच्छो देवी घर की साफ सफाई कर रही थी। हादसे से परिजनों में शोक की लहर दौड़ गई। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 08:34 PM (IST)
        

अनियंत्रित होकर आटो पलटा, तीन जख्मी

चंदौली : सैयदराजा थाना क्षेत्र के बगही पेट्रोल पंप के समीप गुरुवार की सुबह यात्रियों से भरा आटो अनियंत्रित होकर पलट गया। इससे टैंपों में सवार तीन यात्री गंभीर रूप से जख्मी हो गए। बताया जाता है कि तीनों यात्री दीपावली के अवसर पर गुजरात से कमाकर मुगलसराय से आटो द्वारा घर लौट रहे थे। बगही गांव के समीप अचानक अनियंत्रित होकर आटो पलट गया। हादसे में चंदोज थाना चांद जिला कैमूर निवासी अनिल बिंद(32), टूनट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 08:33 PM (IST)
        

दुर्घटना में दो जख्मी

पड़ाव (चंदौली): मुगलसराय कोतवाली अंतर्गत पड़ाव-रामनगर मार्ग स्थित सेमरा गांव के समीप गुरुवार को बाइक व आटो की टक्कर हो गई। इसमें बाइक सवार दो लोग जख्मी हो गए। लोगों ने उन्हें निजी चिकित्सालय में घायल को भर्ती कराया। इलिया निवासी जगत यादव 26 वर्ष अपने मित्र बबुरी निवासी विष्णु 22 वर्ष के साथ रामनगर किसी कार्यवश गया था। रामनगर से लौटते समय सेमरा गांव के समीप रामनगर की ओर जा रहे आटो से उनकी भिडं़त हो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 08:26 PM (IST)
        

रिहाइशी मकान में आग से गृहस्थी राख

शहाबगंज (चंदौली): अज्ञात कारणों से रिहायशी कच्चे मकान में गुरुवार को तड़के आग लग जाने से पूरा मकान जल कर खाक हो गया। कस्बा निवासी कल्लू दर्जी का परिवार सहित कस्बा में कच्चा मकान बनवाकर गुजर बसर करता है। मकान में ही सिलाई का कार्य कर जीवकोपार्जन होता है। रोज की भांति कुनबा भोजन करने के बाद घर में सो गया। इसी बीच मध्य रात्रि के बाद घर में से तेज धुंआ व आग की लपटें उठने लगी। इसे देख घर के लोगों की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 08:23 PM (IST)
        

कुछमन के पास 25 हजार की लूट

ताराजीवनपुर(चंदौली): अलीनगर थाना क्षेत्र के कुछमन रेलवे गेट पर बुधवार की रात एक व्यक्ति से बाइक सवार युवकों ने असलहा सटाकर नकदी सहित मोबाइल लूट लिया। घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश भाग निकले। घटना से हतप्रभ भुक्तभोगी ने इसकी जानकारी आसपास जुटे लोगों को दी। ग्रामीणों के अनुसार बदमाश उसका 25 हजार नकदी सहित व मोबाइल लूट ले गए। देर रात होने के कारण भुक्तभोगी ने इसकी सूचना पुलिस को नहीं दी। उक्त व्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 08:21 PM (IST)
        

मार्ग निर्माण को किया चक्काजाम

चंदौली : क्षेत्र के नारायणपुर गांव के लोगों ने खराब सड़क और यात्री वाहन न रुकने से क्षुब्ध होकर बुधवार को धरौली- चंदौली मार्ग पर चक्काजाम कर दिया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि जब धरौली मार्ग का निर्माण ही नहीं करना था तो उसे उधेड़ा क्यों गया। मार्ग खराब होने के कारण नारायणपुर व उसके आसपास के गांवों में वाहन भी नहीं रुकते। घंटों चले जाम की सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को आश्वासन देकर जाम समाप्त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:14 PM (IST)
        

संदिग्ध अवस्था में युवक की मौत

चंदौली / धानापुर : सैयदराजा पुलिस ने बुधवार की सुबह धरौली गांव में रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पड़े 35 वर्षीय युवक का शव बरामद किया। पुलिस के अनुसार युवक की मौत किसी अन्य स्थान पर हो जाने के बाद शव को आटो से धरौली गांव पहुंचा दिया गया। धरौली गांव निवासी सदानंद राम के साढ़ू धानापुर थाना क्षेत्र के धराव गांव में रहते है। सदानंद का पत्‍‌नी संग कुछ दिनों पूर्व तकझक हुई थी। इसके बाद पत्‍‌नी सुनीता ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:00 PM (IST)
        

जुए के बड़े अड्डे का भंडाफोड़

नियामताबाद (चंदौली): अलीनगर पुलिस ने कस्बा स्थित कोट शायर मंदिर परिसर में संचालित हो रहे जुए के बड़े अड्डे का मंगलवार की देर रात भंडाफोड़ किया। इस दौरान फड़ से 10 जुआड़ियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने एक लाख रुपये से अधिक की नकद राशि भी बरामद की। गिरफ्तार लोगों के असरदार होने के कारण बुधवार को थाने पर काफी लोगों का जमावड़ा बना रहा। उधर पुलिस की कार्रवाई से क्षेत्र में हड़कंप मचा रहा। दिवाली पर्व नजदीक होने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:57 PM (IST)
        

फर्जी कागजात संग पकड़ा ट्रक

चंदौली : फर्जी कागजात पर भेजे जा रहे कोयला लदे ट्रक को वन विभाग के अधिकारियों ने चेकिंग के दौरान सैयदराजा थाना क्षेत्र के जमानियां मोड़ स्थित वन विभाग के चेक पोस्ट पर पकड़ लिया। ट्रक संख्या जेएच 10 टी 4832 बिहार से कोयला लोड कर यूपी की तरफ जा रहा था। डीएफओ मनोज सोनकर के निर्देश पर हो रही चेकिंग के दौरान इस ट्रक को रोक कर उसके कागजातों की जांच की गई तो उसके कागजात फर्जी निकले। जिस पर अधिकारियों ने ट्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:55 PM (IST)
        

दक्षिण मुखी हनुमान जी हैं आस्था के प्रतीक

सकलडीहा (चंदौली): भारतीय अध्यात्म की दुनिया में दक्षिण मुखी हनुमानजी की अपनी अलग ही महत्ता है। दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर भारत में चंद स्थानों पर हैं। औड़ौली स्थित हनुमान मंदिर में स्वयंभू हनुमान की मूर्ति अलौकिक व आस्था की प्रतीक है। यहां हनुमान जयंती के अवसर पर विधिवत कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। मान्यता है कि मंदिर की चौखट पर सिर झुकाने वालों की मुराद अवश्य पूरी होती है। मंदिर में उध्र्वाक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:10 PM (IST)
        

पूर्व सैनिक रेल कर्मियों ने दिया धरना

मुगलसराय(चंदौली): भूतपूर्व सैनिक रेल कर्मचारियों ने छठवें वेतन आयोग की मांग को लेकर मंगलवार को डीआरएम कार्यालय पर धरना दिया। इस दौरान वहां सभा भी की गई। अंत में कर्मचारियों ने अधिकारियों को मांग पत्र सौंपा। इस मौके पर वक्ताओं का कहना था कि मंडल में लगभग साढ़े तीन सौ भूतपूर्व सैनिक पुन: नियुक्ति के उपरांत रेलवे में ग्रुप डी के कर्मचारी के रूप में वर्ष 2011 से कार्यरत हैं। उन्होंने कहा कि रेलवे ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:04 PM (IST)
        

पालिका कर्मियों को एरियर का भुगतान

मुगलसराय(चंदौली): नगर पालिका परिषद की चेयरमैन रेखा जायसवाल ने मंगलवार को कुल 162 सफाई कर्मी में 18 लाख 91 हजार 154 रुपये का वितरण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पूर्व में कर्मचारियों की शिकायत थी कि बकाया की धनराशि उन लोगों को पूरी तरह नहीं मिलती है। इसीलिए सभी कर्मचारियों में एरियर को वितरण एक साथ किया गया है। उन्होंने अधिशासी अधिकारी रमेशचंद्र सिंह को निर्देश दिया कि सभी एरियर प्राप्त कर्मचार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:02 PM (IST)
        

शहीद सैनिकों को दी गई श्रद्धांजलि

मुगलसराय(चंदौली): स्थानीय रेलवे के सीएनटी बैरक मंगलवार को शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस दौरान परेड का भी आयोजन किया गया। दरअसल आज ही के दिन काफी संख्या में सीआरपीएफ के जवान जम्मू में शहीद हुए थे। उन्हीं के याद में हर वर्ष इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। इस दौरान शहीद स्मारक स्थल पर शहीदों की याद में श्रद्धासुमन अर्पित कर मार्चपास्ट की सलामी दी गई। इस मौके पर आरपीएफ के जवान व अधि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:00 PM (IST)
        

पंजिका में उपस्थिति, गहमर में मौजूदगी

नियामताबाद (चंदौली): क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं का संचालन ब्लाक परिसर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की बजाए गहमर से संचालित होने लगा है। जैसा कि प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. चंद्रमणि सिंह की बातों से दिखाई पड़ता है। मालूम हो कि प्रभारी चिकित्साधिकारी अभी एक सप्ताह पूर्व ही क्षेत्र में चार्ज ग्रहण कर अपनी सेवा दे रहे हैं। मंगलवार को दोपहर में जब उनके मोबाइल पर संपर्क किया गया तो उन्होंने बड़े ही ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:59 PM (IST)
        

डिवाइडर बंद किए जाने का किया विरोध

मुगलसराय(चंदौली): सड़क चौड़ीकरण में कुछ दिन पूर्व कैलाशपुरी से डांडी तक सड़क के मध्य डिवाइडर बनाया गया है। इस डिवाइडर को अब तक जगह-जगह लोगों के आने जाने के लिए खुला छोड़ा गया था। सोमवार से कैलाशपुरी से डिवाइडर के सभी खुले हुए भागों को ईट द्वारा बंद किया जा रहा है। लोगों ने इसका कड़ा विरोध दर्ज कराया। लोगों ने चेतावनी भी दी कि लोगों के सुविधा के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जरुरत पड़ी तो आंदोलन भ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:57 PM (IST)
        

मारपीट में एक वर्ष की सजा

चकिया (चंदौली): खेत में पशुओं के घुस जाने को लेकर हुई मारपीट के आरोपियों को 17 साल बाद अदालत ने मंगलवार को सजा सुनाई। मामला नगर के वार्ड नंबर 2 का है। 6 अगस्त 1997 को रामबरत राम के खेत में अभियुक्त पशु चरा रहे थे। फसल के नुकसान का हवाला देकर वृद्ध रामबरत ने उन्हे ऐसा करने से मना किया। इससे खफा अभियुक्तों ने रामबरत को मारपीटकर घायल कर दिया। इससे वृद्ध का हाथ टूट गया। बचाने आई उसकी पत्‍‌नी रामरती ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:52 PM (IST)
        

श्रमदान से तालाब की सफाई

ताराजीवनपुर(चंदौली): दीपावली व छठ पूजा के मद्देनजर अरुण योग एकेडमी की टीम ने चंदौली खुर्द स्थित तालाब की साफ सफाई की। इस दौरान लोगों ने तालाब परिसर के साथ ही मंदिर, विवाह मंडप आदि की भी सफाई की। स्थानीय क्षेत्र के चंदौली खुर्द स्थित तालाब पर छठ पूजा के मद्देनजर क्षेत्र के लगभग आधा दर्जन गांवों के लोगों द्वारा उक्त स्थान पर पूजा की जाती है। पूजा को देखते हुए काफी भीड़ भी एकत्रित होती है। इसी के मद्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:40 PM (IST)
        

विद्युत पोल का हो रहा दुरुपयोग

नौगढ़ (चंदौली): लकड़ी के जर्जर विद्युत पोल गांव में जगह-जगह दुर्घटना का सबब बने हुए हैं। वही कस्बा बाजार में लोहे के विद्युत पोल का खुलेआम दुरुपयोग किया जा रहा है। यह देख लोग बाग व्यवस्था को कोसने लगे हैं। कस्बा बाजार में रासलीला का कार्यक्रम दीपावली पर्व के बाद प्रारंभ होने वाला है। इसकी तैयारी जोरों पर चल रही है। लकड़ी की बल्ली की जगह तकरीबन 50 लोहे के विद्युत पोल जगह-जगह लगा दिए गए हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:39 PM (IST)
        

दूसरे दिन आठ अभ्यर्थियों ने कराई काउंसिलिंग

सकलडीहा(चंदौली): डायट में मंगलवार को दूसरे दिन पूर्व माध्यमिक शिक्षकों की हुई भर्ती की काउंसिलिंग में अभ्यर्थियों ने भाग लिया। इस दौरान ओबीसी गणित के लिए एक व अनुसूचित विज्ञान वर्ग में सात अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग कराई। वहीं ओबीसी विज्ञान अनुसूचित गणित में किसी भी अभ्यर्थी ने काउंसिलिंग प्रक्रिया में भाग नहीं लिया। इस दौरान बीईओ अमित दूबे, बृजेश कुमार, शैलेंद्र सिंह सहित तमाम लोग उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:38 PM (IST)
        
(News from Chandauli, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें