Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 02,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंदौली

जल जमाव से क्षुब्ध ग्रामीणों काप्रदर्शन

पड़ाव(चंदौली): नाली का गंदा पानी मार्ग पर बहने से क्षुब्ध कटेसर गांव के ग्रामीणों ने रविवार को प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने जिला प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी भी की। कुछ देर बाद मौके पर पहुंचे नाथूपुर ग्राम प्रधान नौशाद अहमद सिद्दिकी ने नियामताबाद बीडीओ से बजरिए मोबाइल वार्ता की। बीडीओ द्वारा सफाई कराए जाने का आश्वासन दिए जाने पर ग्रामीण शांत हुए। प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों कहना था कि गांव म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 09:49 PM (IST)
        

मढि़या न्याय पंचायत बनेगा नगर पालिका: डीएम

पड़ाव (चंदौली) : मढि़या न्याय पंचायत को नगर पालिका बनाने के लिए शासन को पत्र लिखा गया है। शासन द्वारा स्वीकृति मिल जाने पर न्याय पंचायत को नगर पालिका का दर्जा दे दिया जाएगा। उक्त जानकारीं रविवार को सेमरा गांव के एक विद्यालय में सिलाई प्रशिक्षण का निरीक्षण करने आए डीएम एनके सिंह ने प्रेसवार्ता के दौरान दी। क्षतिग्रस्त पड़ाव -भूपौली मार्ग के बारे में कहा कि शीघ्र ही विभाग से वार्ता कर मार्ग के मरम्मत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 09:47 PM (IST)
        

बैंक कर्मियों की हुई विदाई

मुगलसराय(चंदौली): इलाहाबाद बैंक के विशेष सहायक नरेंद्र कुमार वर्मा एवं विनोद कुमार श्रीवास्तव को शनिवार को भावभीनी विदाई दी गई। इस मौके पर हुई सभा में मुख्य अतिथि स्वतंत्रता संग्राम सेनानी डा. रामप्रकाश शाह ने कहा कि विदाई की घड़ी बहुत ही दुखदायी होती है। वहीं हर कर्मी को एक ना एक दिन अपने पद से सेवानिवृत्त तो होना ही पड़ता है। उन्होंने दोनों कर्मी के कार्यो की प्रशंसा की। विशिष्ट अतिथि डा. अनिल य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 09:44 PM (IST)
        

वर्षो पुराने मामले का हुआ पटाक्षेप

इलिया (चंदौली): कोतवाली क्षेत्र के शाहपुर व उसरी गांव की वर्षो से विवादित भूमि पर कब्जा को लेकर चल रहा विवाद का रविवार को पटाक्षेप हो गया। उपजिलाधिकारी की देखरेख में भारी पुलिस व पीएसी की मौजूदगी में राजस्व टीम ने विवादित भू खंड से कब्जा हटवाया। शाहपुर गांव में भूखंड संख्या 186 जिसका एरिया 2.838 हेक्टेयर है। उक्त भूमि को लेकर पांच नवंबर वर्ष 2005 में खूनी संर्घष हुआ था। जिसमें तीन लोगो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 09:43 PM (IST)
        

बुझात वसंत असो तड़पाई के मारी..

चकिया (चंदौली): चंद्रप्रभा साहित्यक मंच द्वारा रविवार को आदित्य पुस्तकालय परिसर में बसंत काव्य गोष्ठी का आयोजन किया गया। रमेश कुमार के वाणी वंदना से प्रारंभ हुए कवि सम्मेलन का आगाज मंच के महामंत्री हरिवंश सिंह बवाल की कविता बिना कंत बसंत मौत पर खूब तालियां बजी। वरिष्ठ कवि डा. रामकिशोर शर्मा बेहद के आया बसंत लेकर जीवन का सवेरा.. लोगों को खूब भाया। मनोज कुमार द्विवेदी बुझात बसंत असो तड़पाई के मा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 09:42 PM (IST)
        

सोनभद्र पुलिस टीम ने जीती वालीबाल ट्राफी

नौगढ़ (चंदौली) : क्षेत्र के सुर्रा गांव में दो दिवसीय अंतर जनपदीय वालीबाल प्रतियोगिता के अंतिम दिन रविवार को विभिन्न टीमों के बीच रोचक मैच देखने को मिला। सोनभद्र पुलिस व नर्वदापुर टीम के बीच हुए फाइनल मुकाबले में टीमों ने जोरदार प्रदर्शन किया। इसमें नर्वदापुर की टीम को सोनभद्र पुलिस टीम ने 30-25, 25-17 व 25-23 के अंतर से हराकर ट्राफी पर कब्जा हासिल किया। इसके पूर्व मुख्य अतिथि व ब्लाक प्रमुख अजव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 09:41 PM (IST)
        

सकारात्मक सोच वाले उद्यमी करते हैं विकास

नियामताबाद (चंदौली): किसी चीज की नकल करना बड़ी बात नहीं है बल्कि किसी नई चीज का निर्माण करना बहुत बड़ी बात होती है। समूह आगे बढ़ेगा तो उसमें शामिल लोग भी स्वयं आगे बढ़ते ही देखे जाएंगे। सकारात्मक सोच वाले ही विकास करते हैं। उक्त बातें रविवार को औद्योगिक क्षेत्र फेज दो के सभागार में काशी हिंदू विश्वविद्यालय के आईटी के प्रोफेसर पीके मिश्रा ने उद्यमियों को रोजगारों बढ़ाने के लिए जरुरी टिप्स देते हुए ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 09:39 PM (IST)
        

यूरिया के लिए घंटों बहाया पसीना

चंदौली : इफको किसान सेवा केंद्र पर रविवार की सुबह दो हजार बोरी यूरिया की खेप पहुंचते ही किसानों ने राहत की सांस ली। पुलिस की मौजूदगी में किसानों में यूरिया का वितरण कराया गया। हालांकि इस दौरान तीखी धूप में किसानों ने खूब पसीना बहाया। शाम तक किसान कतार में लगे रहे। यूरिया की किल्लत से जूझ रहे किसान आए दिन सहकारी समितियों का चक्कर लगा रहे थे। शनिवार को सुबह भी सदर विकास क्षेत्र के विभिन्न गांवों क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 09:28 PM (IST)
        

लक्ष्य के नजदीक पहुंची भाजपा

चंदौली : भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक रविवार को जिला कार्यालय में हुई। इसमें आन लाइन सदस्यता लक्ष्य के गरीब पहुंचने पर कार्यकर्ताओं के प्रति आभार व्यक्त किया। जिलाध्यक्ष सर्वेश कुशवाहा ने कहा कि जिले को डेढ़ लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य मिला है और कार्यकर्ताओं ने अब तक एक लाख 20 हजार सदस्य बना दिए। यह जिले के लिए उपलब्धि है। कार्यकर्ता इसी लगन से कार्य करेंगे तो 31 मार्च तक जिला काशी क्षेत्र में आन ला... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 09:21 PM (IST)
        

लोकायुक्त का फूंका पुतला

सकलडीहा(चंदौली): क्षेत्र के नई बाजार में रविवार को बलिया के रसड़ा विधायक उमाशंकर सिंह की सदस्यता समाप्त किए जाने पर उग्र समर्थकों ने रविवार को लोकायुक्त का पुतला फूंक आक्रोश प्रकट किया। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि लोकायुक्त द्वारा की गई कार्रवाई पक्षपात पूर्ण है। प्रदेश में यह पहला मामला है जब ऐसे आरोप के आधार पर किसी विधायक की सदस्यता खत्म की गई है। उन्होंने कहा कि विधायक के खिलाफ की गई कार्रवाई श... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 09:19 PM (IST)
        

बरामद चेन निकली नकली

मुगलसराय(चंदौली): बरामद चेन को सौंपने नईबस्ती महमूदपुर निवासी पंचानंद सेन को रविवार को कोतवाली में बुलाया गया। पुलिस द्वारा सौंपा चेन देख उनके होश उड़ गए। उनका चेन 13 ग्राम सोने का था जबकि यह नकली है। श्री सेन की पत्‍‌नी दीप्ति का 19 अक्टूबर को सुभाष पार्क से उच्चके चेन छीन ले गए थे। पीड़ित महिला ने कोतवाली घटना की तहरीर दी थी। तीन महीने बाद न्यायालय से 29 जनवरी को महिला को एक पत्र मिला। पत्र के म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 09:16 PM (IST)
        

120 लोगों का नेत्र परीक्षण

चहनियां (चंदौली): सर्वेश्वरी समूह पड़ाव की ओर से शनिवार को सराय - बलुआ गांव में स्वास्थ्य शिविर एवं नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 120 मरीजों का नेत्र परीक्षण तथा 70 लोगों की विभिन्न रोगों का नि: शुल्क परीक्षण किया गया। इस दौरान जयनाथ सिंह ने कहा कि नेत्र मानव जीवन का महत्वपूर्ण आभूषण है, इसके बगैर मानव का जीवन अधूरा है। इसे सावधानी पूर्वक रखना हम सभी का कार्य है। इस दौरान प्रमोद ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:42 PM (IST)
        

मारपीट में पांच घायल, मुकदमा दर्ज

ताराजीवनपुर(चंदौली): अलीनगर थाना क्षेत्र के जलालपुर गांव में पानी निकासी को लेकर शनिवार को दो पक्षों में मारपीट हो गई। मारपीट में दोनों पक्ष से पांच लोग घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्ष की तहरीर पर पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। गांव निवासी रामवृक्ष के घर का गंदा पानी झन्ना यादव के घर की ओर जाता है। शनिवार को झन्ना ने इसका विरोध किया। कुछ देर बाद रामवृक्ष व झन्ना में कहासुनी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:40 PM (IST)
        

उत्पीड़न के खिलाफ भाकपा का धरना

चंदौली : भारत की कम्युनिस्ट पार्टी माले कार्यकर्ताओं ने शनिवार को दलित उत्पीड़न के विरोध में मुख्यालय पर धरना दिया और सभा की। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जिला व पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। वक्ताओं ने कहा कि जिला प्रशासन दबंगों के इशारे पर काम कर रहा है। कोड़रिया में दलित उत्पीड़न की घटना के बाद दबंगों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की गई। उत्पीड़न के खिलाफ, उनके सम्मान व सुरक्षा के लिए माले का संघ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:30 PM (IST)
        

दहेज हत्या में पति समेत सात पर प्राथमिकी

चंदौली : दो दिन पूर्व सैयदराजा थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर गांव में एक विवाहिता की जलकर मौत हो गई थी। उसमें मृतका के पिता रामअधार यादव ने शनिवार को स्थानीय थाने में दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। उन्होंने कहा मृतक लक्ष्मीना की शादी 2009 में पिंटू यादव से हुई थी। शादी के बाद से ही लड़की को उसके ससुराल वाले दहेज के लिए प्रताडि़त कर रहे थे और एक लाख रुपए की मांग करते थे। मृतका के पिता ने इस मामले ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:29 PM (IST)
        

औद्योगिक क्षेत्र में कार्यशाला आज

नियामताबाद (चंदौली): औद्योगिक क्षेत्र फेज दो के सभागार में एक फरवरी की दोपहर में कार्यशाला का आयोजन किया गया है। इसमें काशी हिंदू विश्वविद्यालय के आइटी के प्रोफेसर शामिल होंगे। यह जानकारी देते हुए रामनगर इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के महामंत्री जितेंद्र सिंह ने बताया कि कार्यशाला में आ रहे प्रोफेसरों द्वारा उद्यमियों को रोजगार की बारीकियों से अवगत कराते हुए उन्हें रोजगार को बढ़ावा देने का टिप्स भी देंगे।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:27 PM (IST)
        

चिकित्सक समेत आधा दर्जन गैरहाजिर

शहाबगंज (चंदौली): मुख्य विकास अधिकारी जगदीश सिंह ने शनिवार को ब्लाक अंतर्गत कई विभागों का औचक निरीक्षण किया। ब्लाक कार्यालय, प्राथमिक स्वास्थ केंद्र, राजकीय उद्यान विभाग, राजकीय पशु चिकित्सालय, राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय, बाल विकास परियोजना कार्यालय, राजकीय बीज भंडार केंद्र के निरीक्षण में जिम्मेदरान समेत आधा दर्जन कर्मचारी अनुपस्थित मिले। गैर हाजिरों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए पत्र लिखा। राजक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:23 PM (IST)
        

ईधन बचाने को किया जागरूक

मुगलसराय (चंदौली) : भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड की ओर से अलीनगर स्थित भारत पेट्रोल पंप पर शनिवार को ईधन व गैस बचाव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में लोगों को ईधन व जन धन बचाव के बारे में जानकारी दी गई। इस दौरान रैली निकाली गई जो स्टेशन पर आकर समाप्त हुई। इस मौके पर एसडीएम सकलडीहा जितेंद्र मोहन ने कहा कि आज के दौर में ईधन बचाना सबसे महत्वपूर्ण कार्य है। आज कल जो बच्चे बाइक, स्कूटी क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:18 PM (IST)
        

पथरा वासियों ने कोतवाली पर किया प्रदर्शन

मुगलसराय(चंदौली): रास्ते के विवाद को लेकर पथरा गांव के लोगों ने शनिवार को कोतवाली के समक्ष प्रदर्शन किया। कोतवाली प्रभारी ने वार्डवासियों को समझाकर जांच कराने की बात कही। वार्ड के लोगों ने कहा हीरावती देवी, बिंद्रा मास्टर के मकान से संतू व रानी पीटर एवं रामविलास गुप्ता तथा सरजू साव, लालजी से शंभू मिस्त्री एवं गुल्लू प्रजापति के घर तक इंटरलाकिंग एवं आरसीसी नाली बनवाने के लिए 13 नवंबर 2014 को नगर प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:16 PM (IST)
        

31 मार्च तक पूर्ण करें पंप कैनाल का कार्य

चंदौली: जिलाधिकारी एनके सिंह ने शनिवार को भूपौली पंप कैनाल पर हो रहे निर्माण कार्य का औचक निरीक्षण किया। डीएम ने पंप, मोटर, इलेक्ट्रिक वायरिंग, कंट्रोल यूनिट की स्थापना एवं पंप की प्रगति में शिथिलता बरतने वाले प्रोजेक्ट कारपोरेशन के अभियंताओं से कहा कि प्रदेश सरकार किसानों को सिंचाई, विद्युत आपूर्ति के लिए सतत प्रयत्नशील है। पंप कैनाल की धीमी प्रगति पर नाराजगी जताते हुए कहा कि किसी भी दशा में किसा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:12 PM (IST)
        
(News from Chandauli, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें