Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंदौली

डीएम ने की चुनाव समीक्षा

चहनियां(चंदौली) : जिलाधिकारी शंभूनाथ ने रविवार को बलुआ थाना प्रांगण में अधिकारियों संग बैठक कर चुनाव प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने बीएलओ, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों से चुनाव के बाबत विस्तार से जानकारी प्राप्त की। कहा कि कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। जो भी दायित्व सौंपे गए हैं। उसका पूरी ईमानदारी व निष्ठा से पालन करें। इस दौरान एसडीएम जेएम सिंह, सीओ राकेश तिवारी, था... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 11:42 PM (IST)
        

संवेदनशील केंद्रों पर बरतें सतर्कता

धानापुर (चंदौली) : 12 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के बाबत रविवार को जिलाधिकारी शंभूनाथ व पुलिस अधीक्षक मुनीराज जी ने स्थानीय थाने में बैठक की। इस दौरान उन्होंने आवश्यक दिशा निर्देश दिए। क्षेत्र के चार संवेदनशील केंद्र आवाजापुर, अमरा, अमादपुर, व खड़ान में विशेष सर्तकता बरतने को कहा। वहीं थानाध्यक्ष विजय कुमार चौरसिया से सुरक्षा व्यवस्था सहित अमन चैन बनाने को कहा। संबंधित अधिकारियों को प्रत्येक बू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 11:35 PM (IST)
        

स्टेडियम व आडिटोरियम मुहैया कराने वाले को ही वोट

मुगलसराय(चंदौली) : नगर के लोग आज भी स्टेडियम व आडिटोरियम के लिए तरस रहे हैं। खेल व कला से जुड़े लोगों को इस कारण उचित प्लेटफार्म नहीं मिल पा रहा है जबकि लंबे अर्से से नगरवासी इसकी मांग कर रहे हैं। इतना ही नहीं विभिन्न राजनीतिक दलों ने हर बार अपने एजेंडे में दोनों योजनाओं को शामिल किया, पर आज तक ये सुविधाएं नागरिकों को नसीब नहीं हो सकी। इसके अलावा समय समय पर केंद्र व राज्य सरकार के मंत्रियों ने भी इ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 11:34 PM (IST)
        

बिजली के नाम पर सिर्फ आश्वासन

नियामताबाद(चंदौली) : चकिया-मुगलसराय मार्ग से दो सौ मीटर दूर खुटहना गांव के लोग आज भी लालटेन युग में जीवन जीते हैं। जबकि गांव के चारों ओर मात्र सौ-सौ मीटर दूरी पर मौजूद कासिमपुर, पचोखर, चंदाइत आदि गांव वर्षो पूर्व बिजली के प्रकाश से जगमगा रहे हैं। गांव के लोग इसे विडंबना ही कहते हैं कि आज भी उन्हें बिजली के लिए तरसना पड़ रहा है। उनका कहना है जो भी गांव में बिजली लाने की बात करेगा वे उसे ही मतदान करे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 11:30 PM (IST)
        

शब्द बाण : एक दूसरे पर उछाला जा रहा कीचड़

चंदौली : लोकतंत्र के महासमर में चुनाव की तिथि नजदीक आते देख सेनापतियों के साथ उनकी सेनाएं जहां आमने-सामने आ गई हैं, वहीं इनकी ओर से एक दूसरे पर कीचड़ उछालने का भी सिलसिला तेज हो गया है। वोट की खातिर विभिन्न पार्टी के नेता से लेकर कार्यकर्ता जनता के सामने झूठ का पुलिंदा खोलने में जुट गए हैं। संसदीय सीट पर 12 मई को होने वाले मतदान को लेकर गाड़ियों का काफिला जनता के दर पर पहुंचने लगा है। सुबह से लेकर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 11:24 PM (IST)
        

जो बनाते हैं फिजां, उन्हीं स्थलों की बिगड़ी सेहत

चकिया(चंदौली) : लोकतंत्र के महापर्व में विभिन्न दलों द्वारा चुनावी सभा व रैली के लिए इस्तेमाल होने वाले स्थानों का हाल बेहाल है। चुनाव के दौरान विपक्षियों को ललकारने व खुद को बेहतर शासक साबित करने का दम भरने वाले नेताओं के एजेंडे में कभी वह सभा स्थल नहीं होता। जहां से देश व समाज की तकदीर बदलने का दावा किया जाता है। पार्टी के दिग्गज नेता चुनावी क्षेत्रों में पहुंच कर संबंधित प्रत्याशियों की हवा बन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 11:22 PM (IST)
        

भीड़ देखी नहीं कि नेताजी का भाषण शुरू

कंदवा (चंदौली) : मौसम का पारा चढ़ने के साथ चुनाव की भी गर्मी परवान चढ़ने लगी है। चट्टी चौराहे या फिर गांवों से एक नेता निकल रहा है तो दूसरा प्रवेश कर रहा है। हर नेता वोट के लिए ग्रामीणों से विकास के वादों का पुल बांधने में तनिक भी देर नहीं लगा रहा है। खास बात तो यह है कि जहां तनिक सी भीड़ देखी नहीं की नेताओं का भाषण शुरू हो जा रहा है। 12 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में मात्र 22 दिन शेष हैं। ऐसे ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 11:15 PM (IST)
        

प्रत्याशी केंद्र के पास लगा सकेंगे टेंट बूथ

चंदौली : मतदान के दिन प्रत्याशी अपना बूथ केंद्र से 200 मीटर दूर स्थापित कर सकेंगे। बूथ में ज्यादा भीड़ न रहे इसका उन्हें ख्याल रखना होगा। बूथ स्थापित करने का उद्देश्य मतदाताओं को धूप से राहत देना है। भारत निर्वाचन आयोग का निर्देश है कि ऐसे बूथों पर एक मेज और दो कुर्सी रखी जा सकती हैं। कड़ी धूप देखते हुए दस गुणा दस फीट का टेंट लगाने की भी अनुमति दी गई है। इस बूथ का खर्च उम्मीदवार के खर्च में डाला जा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 11:14 PM (IST)
        

न्यायालय से दर्ज हुए दो वर्ष में 342 मुकदमे

मुगलसराय(चंदौली) : मुकदमा दर्ज करने में जनपद के विभिन्न थानेदारों द्वारा आनाकानी करने के बाद लोग न्यायालय की शरण लेते हैं। पिछले दो वर्षो का आंकड़ा देखा जाए तो जनपद में 342 लोगों ने न्यायालय की शरण ली और 156(3) के तहत मुकदमे दर्ज कराए। आरटीआई के तहत एडवोकेट संतोष पाठक द्वारा पुलिस से मांगी गई सूचना के जवाब में नोडल अधिकारी अपर पुलिस अधीक्षक चंदौली ने जो सूचना मुहैया कराई है उसके आंकड़े कुछ ऐसे ही ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 11:09 PM (IST)
        

बेबस बच्चों के लिए काम करेगा आयोग

चंदौली : अल्पसंख्यक आयोग उत्तर प्रदेश के चेयरमैन शकील अहमद ने कहा कि जो बेबस बच्चे जिनका कोई वारिस नहीं है। जेल के अंदर बंद है। आयोग ऐसे बच्चों को कानून का सहारा लेकर उनके अच्छे जीवन के लिए कार्य करेगा। आयोग के अध्यक्ष रविवार को नगर चेयरमैन सैयदराजा इम्तियाज खां पप्पू के आवास पर पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने अल्पसंख्यकों के हितों के लिए अच्छे कार्य किए हैं। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 11:08 PM (IST)
        

कट्टा के साथ चेन छिनैती करने वाला गिरफ्तार

मुगलसराय(चंदौली) : कोतवाली क्षेत्र के नई सट्टी में रविवार की शाम एक संदिग्ध व्यक्ति को पुलिस ने उस समय गिरफ्तार किया जब वह किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में था। तलाशी लेने पर उसके पास से एक कट्टा, दो जिंदा कारतूस, एक सोने की चेन बरामद हुई। रविवार की देर शाम नई सट्टी में एक व्यक्ति काफी देर से खड़ा था। जब वहां के लोगों को कुछ शक हुआ तो उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस उसे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 11:07 PM (IST)
        

खाली ट्रक हो गया चोरी

नियामताबाद (चंदौली) : मुगलसराय कोतवाली अंतर्गत औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक ढाबा के सामने खड़ा खाली ट्रक रविवार की सुबह चोरी हो गया। ट्रक स्वामी ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है। ट्रक मालिक राजेंद्र प्रजापति औद्योगिक क्षेत्र में एक सीमेंट कंपनी के सामने शनिवार की रात अपना ट्रक नं. यूपी 62 एटी 0718 खड़ा कर सो गए। सुबह शौच करने के लिए वे सीवान में गए थे। वापस आने पर उनका ट्रक वहां से गायब था। खोजबीन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 11:06 PM (IST)
        

प्रकाशोत्सव के लिए रवाना हुआ जत्था

चकिया(चंदौली) : गुरु तेगबहादुर के प्रकाशोत्सव में भाग लेने के लिए सिक्खों का समूह रविवार को मीरजापुर रवाना हुआ। सुबह नगर व आस पास के दर्जनों सिक्ख धर्मावलंबी नगर स्थित गुरु द्वारा परिसर में इक्ट्ठा हुए। सामूहिक सबद कीर्तन के बाद लोग गुरु के समक्ष अरदास किए। जो बोले सो निहाल, शस्त्रीयकाल, वाहे गुरु जी का खालसा वाहे गुरुजी की फतेह का जयघोष किया। इससे पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया। गुरुद्वारा प्रबंध सम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 11:05 PM (IST)
        

खाली खेतों में सब्जी दे रही लाभ

चकिया (चंदौली) : गेहूं की फसल कटने के बाद किसानों का रुख हरी सब्जी की ओर हो गया है। कम रकबे में सब्जी की खेती कर किसान आमदनी कर रहे हैं। आम तौर पर सीवानों में गेहूं व दलहनी फसलों के कटने के बाद खेत खाली रहते हैं। तीन महीने तक खेतों में धूप, धूल व अनावश्यक घास का बसेरा बना रहता है। सीमांत किसानों ने इसे बेहतर बनाने के लिए सब्जी की खेती करना शुरू कर दिया। घर के पास स्थित खेतों में या गोयड़े (घर के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 11:03 PM (IST)
        

तीन किलो गांजा के साथ धराया

बबुरी(चंदौली) : स्थानीय पुलिस ने चितौड़ी गांव के समीप रविवार को चेकिंग के दौरान एक व्यक्ति को तीन किलो गांजा के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार व्यक्ति का चालान कर दिया। पुलिस चकिया-मुगलसराय मार्ग पर चितौड़ी गांव के समीप वाहनों की चेकिंग कर रही थी। उसी दौरान एक व्यक्ति झोला में गांजा लेकर पैदल आता दिखाई दिया। पुलिस को देखकर युवक भागने लगा जिस पुलिस ने दौड़कर उसे पकड़ लिया। तलाशी लेने पर उसके पास से झो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 11:01 PM (IST)
        

ट्रेन से कटकर पिता-पुत्र की मौत

दुर्गावती (कैमूर) : स्थानीय रेलवे स्टेशन पर रविवार की शाम छह बजे मालगाड़ी ट्रेन की चपेट में आने से पिता, पुत्र की मौत हो गई। दोनों रांची जाने के लिए इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन की इंतजार में स्टेशन पर बैठे थे। थानाक्षेत्र के चेहरियां गांव निवासी रमेश साव 50 अपने बेटे चंदन 21 का मानसिक स्थिति ठीक न होने के कारण इलाज कराने के रांची ले जा रहा था। वह स्थानीय स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या तीन पर बैठकर ट्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 10:57 PM (IST)
        

घराती-बराती भिड़े, आधा दर्जन घायल

चहनियां(चंदौली) : बलुआ थाना क्षेत्र के नौघर गांव में रविवार की दोपहर बराती और घराती के बीच हुई मारपीट में दोनों पक्षों की ओर से आधा दर्जन लोग घायल हो गए। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामला शांत कराया। नौघर गांव में मकसूद आलम के घर लड़की की शादी थी। बरात उतरौल गांव जैनुल के घर से आई थी। द्वारपूजा के समय बाराती नाच रहे थे कि इसी बीच किसी बात को लेकर घराती-बराती के बीच तू तू मैं मैं ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 10:55 PM (IST)
        

रेगुलेटर क्षतिग्रस्त, कैसे होगी सिंचाई

कमालपुर(चंदौली) : क्षेत्र के पसाई गांव के पास अगहर वीर बहुरिया नदी पर बने रेगुलेटर के क्षतिग्रस्त हो जाने से किसानों को खेती के सीजन में एक बार फिर पानी के लिए जूझना पड़ेगा। किसानों द्वारा क्षतिग्रस्त रेगुलेटर की मरम्मत के लिए कई बार आवाज उठाई गई लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। क्षेत्र के पिपरी, पसाई, देवकली, भैंसा, भैंसउर, जोगवा दुबौलियां आदि गांवों के किसानों के खेतों की सिंचाई होती है। क्या ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 10:54 PM (IST)
        

दवा छिड़काव न होने से बढ़ रहे मच्छर

बरहनी(चंदौली) : मौसम में परिवर्तन होते ही मच्छरों का प्रकोप तेजी से बढ़ गया है। शाम होते ही मच्छर अपना डंक मारना शुरू कर दे रहे हैं। इस कारण आए दिन लोग बीमार हो रहे हैं। ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग से दवा छिड़काव की मांग की है। इसके मूल में अधिकांश गांवों की सफाई व्यवस्था बद से बदतर है। गंदगी की वजह से मच्छरों की संख्या बढ़ रही है। मच्छरों के दंश से अनेकों बीमारियां, सर्दी जुकाम, बुखार, सर दर्द,... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 10:52 PM (IST)
        

युवक की पिटाई कर बदमाशों ने लूटी बाइक

पड़ाव (चंदौली) : मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के सेमरा गांव के पास शनिवार की देर रात लूटी गई बाइक रविवार को राजघाट पुल के पास लावारिश हालत में मिली। पुलिस मामले को संदिग्ध मान रही है और बाइक स्वामी पर प्राथमिकी दर्ज कराने की तैयारी कर रही है। नाथूपुर निवासी एक बीड़ी फार्म के मालिक का 25 वर्षीय पुत्र शमशाद क्षेत्र में तगादा करके अपने घर लौट रहा था। सेमरा गांव के पास बदमाशों ने उसके साथ मारपीट की और और ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 10:51 PM (IST)
        
(News from Chandauli, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »