Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंदौली

आवास आवंटन में धांधली पर होगी कार्रवाई

चंदौली : विकास भवन के सभागार में सोमवार की शाम जिला ग्राम्य विकास अभिकरण के शासी निकाय की बैठक हुई। बैठक को संबोधित करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष क्षत्रबली सिंह ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि टेंडर की बिक्री लोक निर्माण विभाग के मानक के अनुरूप की जाए। ताकि कार्यो की एकरूपता बरकरार रहे। श्री सिंह ने कहा कि डा लोहिया आवास एवं इंदिरा आवास में हर हाल में पारदर्शिता बरती जाए और यह सु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:53 PM (IST)
        

मेडिकल जांच में दुष्कर्म की पुष्टि

चकिया (चंदौली): कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में बीते दिनों 12 वर्षीय बालिका संग सामूहिक दुराचार के मामले में चिकित्सकीय रिपोर्ट में प्रथम दृष्टया दुष्कर्म का मामला स्पष्ट हो गया है। सोमवार को कोतवाली पुलिस ने पीडि़त बालिका का जुबेनाईल मजिस्ट्रेट के समक्ष कलम बंद बयान दर्ज कराया। 27 अगस्त की देर शाम घर के बरामदा में सो रही 12 वर्षीय बालिका के साथ गांव के ही सगे भाइयों ने सामूहिक दुराचार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:43 PM (IST)
        

पहलवानों ने दिखाया दमखम

चकिया (चंदौली): लतीफशाह मेले के अंतिम दिन सोमवार को स्थानीय काली जी मंदिर परिसर स्थित अखाड़ा पर कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। पहलवानों की कम संख्या में पहुंचने के चलते मात्र 18 जोड़ी की ही कुश्ती हो सकी। इसमें क्षेत्र के हाजीपुर गांव निवासी चीनी पहलवान ने सबसे बड़ी इनामी कुश्ती अपने नाम किया। दोपहर बाद प्रारंभ हुई कुश्ती प्रतियोगिता का उद्घाटन नामित सभासद रवि प्रकाश चौबे ने किया। इस ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:42 PM (IST)
        

जोमासार प्रतियोगिता में झटके 24 पदक

मुगलसराय(चंदौली): 30 व 31 अगस्त को वाराणसी के सिगरा स्टेडियम में आयोजित राज्य स्तरीय जोमासार प्रतियोगिता में जनपद के खिलाडि़यों ने 24 पदकों पर अपना कब्जा जमाकर प्रथम स्थान पर रहे। खिलाड़ियों ने विभिन्न वर्गो में 17 स्वर्ण, 3 सिल्वर व 4 कांस्य पदक जीते। प्रतियोगिता में सब जूनियर बालक वर्ग में 24 किलो भार वर्ग में साहिल पटेल, 35 किलो भार वर्ग में राहुल चौहान, 38 किलो भार वर्ग में राहुल चौधरी, 46 किल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:40 PM (IST)
        

देश को बांटने का काम कर रही भाजपा

मुगलसराय (चंदौली): कांग्रेस पार्टी के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष देवेंद्र सिंह मुन्ना के सोमवार को नगर आगमन पर कांग्रेसजनों ने जगह-जगह फूल मालाओं से उनका स्वागत किया। नवनियुक्त जिलाध्यक्ष ने शास्त्री पार्क में स्थापित पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। स्वागत समारोह के उपरांत अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के नगर अध्यक्ष शाहिद तौसीफ व उपाध्यक्ष सतपाल सिंह ने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:39 PM (IST)
        

मानकों की अनदेखी पर बिफरे ग्रामीण

चकिया (चंदौली) : सरकारी निर्माण कार्यो में अभियंता व ठेकेदार की मिली भगत निर्माण मानकों पर भारी पड़ रही है। ग्रामीणों के विरोध के बाद भी निर्माण कार्य में मानकों की जमकर अनदेखी की जा रही है। इससे नाराज ग्रामीण सोमवार को प्रदर्शन पर उतारू हो गए। मामला तहसील मुख्यालय से सटे लालपुर गांव का है। गांव की मुख्य गली को सीसी रोड बनाने का प्रस्ताव जिला पंचायत द्वारा किया गया। इसके तहत करीब 100 मीटर लं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:28 PM (IST)
        

शहाबगंज में सिंचाई व्यवस्था है फेल

चंदौली : नहरों से टेल तक पानी नहीं पहुंचने से क्षुब्ध किसान विकास मंच के लोगों ने सोमवार को जिलाधिकारी को पत्रक सौंपा। किसानों ने बताया कि नहर होने के बाद भी वे डीजल पंपों से सिंचाई करने पर मजबूर हैं। सरकारी नलकूप, लिफ्ट कैनाल, नरायनपुर, भूपौली पंप कैनाल, कर्मनाशा व चंद्रप्रभा सिस्टम की सभी नहरें सिंचाई के मामले में फ्लाप हैं। जानकारी दी कि नहरों से टेल तक पानी पहुंचाने के लिए किसान महीनों से... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:25 PM (IST)
        

जिलाधिकारी से मिल बताई समस्या

चंदौली : समाजवादी पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष बलिराम सिंह यादव ने सोमवार को जिलाधिकारी एनके सिंह ने मिल उन्हें क्षेत्र की समस्या से अवगत कराया। जानकारी दी कि जिले के नरवन क्षेत्र में किसानों के खेतों तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है। इसके चलते किसानों द्वारा रोपी गई धान की फसल सूख रही है। उन्होंने कर्मनाश लिफ्ट का पानी छुड़ाने की गुजारिश की जिससे किसानों को राहत मिल सके। वहीं चहनियां विकास क्षेत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:22 PM (IST)
        

खाता खोलने से आनाकानी कर रहा बैंक

मुगलसराय (चंदौली): एक तरफ जहां प्रधानमंत्री जन-धन योजना के तहत सभी बैंक शिविर लगवाकर अथवा गांव-गांव घूमकर लोगों के खाते खोल रहे हैं वहीं कुछ बैंक ऐसे भी हैं जो लोगों के खाते खोलने में आनाकानी कर रहे हैं। ऐसा ही एक केनरा बैंक है। यहां जन-धन में खाते खोलने के लिए पिछले कई दिन से लोगों को दौड़ाया जा रहा है। सोमवार को बैंक द्वारा कहा गया कि 15 सितंबर के बाद खाता खुलेगा। इससे आक्रोशित दर्जनों की संख्या ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:21 PM (IST)
        

भाजपाइयों ने चलाए शब्दों के बाण

चंदौली : बिजली, पानी व खाद की किल्लत से नाराज जिला भाजपा ने सोमवार को कलेक्ट्रेट के समक्ष धरना दिया। इस दौरान भाजपाइयों ने प्रदेश सरकार पर जमकर शब्दबाण चलाए। बोले प्रदेश जनहित के मुद्दों पर सरकार फेल है। जनहित के किसी कार्य को भाजपा जोर शोर से उठाती तो सत्ता पक्ष के लोग और अधिकारी उसे दबा देते हैं। अब भाजपा जनता का अहित नहीं होने देगी। धरना के बाद राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन प्रभारी अधिकारी को सौंप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:16 PM (IST)
        

जुलूस निकालने से पूर्व पुलिस ने खदेड़ा

चंदौली : पुलिस उत्पीड़न के विरोध निजी वाहन स्वामियों की हड़ताल चौथे दिन भी जारी रही। इस दौरान पुलिस विरोधी जुलूस निकालने जा रहे वाहन चालकों को पुलिस ने लाठियां पटककर खदेड़ दिया। गुस्साए वाहन चालक हाइवे जाम करने की योजना बना रहे थे। उधर एसपी के आश्वासन पर वाहन स्वामियों ने 10 दिन का समय देकर अपनी हड़ताल स्थगित कर दी। साथ ही चेतावनी दी कि हड़ताल कराने में दोषी कर्मियों के खिलाप कार्रवाई नहीं होने पर वे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:14 PM (IST)
        

चूल्हे की चिंगारी से रिहायशी झोपड़ियां जली

चहनियां (चंदौली): क्षेत्र के महुअर कला गांव में रविवार की देर रात बेचन यादव के रिहायशी दो झोपड़िया चूल्हे से निकली चिंगारी से जलकर राख हो गई। ग्रामीणों ने अथक प्रयास कर आग पर किसी तरह काबू पाया नहीं तो और भी झोपडि़या जल सकती थी। इस हादसे से दोनों झोपड़ियों में रखा हजारों रुपये का सामान बर्बाद हो गया। बेचन यादव का परिवार दो झोपड़ी बनाकर कई वर्षो से उसमें निवास करता था। रविवार की देर रात घर की महिलाए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:11 PM (IST)
        

आकाशीय बिजली से रिहाइशी मड़ई खाक, किशोर झुलसा

चकिया (चंदौली): कोतवाली क्षेत्र के रामपुर (भभौरा) ग्राम पंचायत के बाघापुर गांव में सोमवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से पुल्लू राम नामक 15 वर्षीय किशोर जहां झुलस गया वही उसकी रिहाइशी मड़ई जलकर खाक हो गई। इससे घर में रखा अनाज, बिस्तर व अन्य सामान राख हो गए। शाम को हल्की बरसात के बीच आसमान में चमक गरज होने लगी। इसी बीच तेज चमक के साथ आकाशीय बिजली बाघापुर गांव से गुजरी 11 हजार एचटी तार पर गिर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:09 PM (IST)
        

लटक रहा बिजली का तार

चकिया (चंदौली): बिजली विभाग की उदासीनता आम लोगों पर भारी पड़ सकती है। कारण हाई वोल्टेज तार की ऊंचाई काफी कम है, जो दुर्घटना का कभी भी सबब बन सकता है। ग्रामीणों को फरियाद के बाद भी तार को ऊंचा नहीं कराया गया। क्षेत्र के गोल्हियां गांव के पूर्वी छोर से एचटी तार निकला है। उक्त तार को खींचते समय बिजली विभाग के अभियंताओं व ठेकेदार ने खंभे के मानक का ध्यान नहीं रखा। इससे उक्त तार काफी नीचे आ ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:08 PM (IST)
        

ट्रेन से कटा अज्ञात युवक, मौत

मुगलसराय (चंदौली): स्थानीय रेलवे के डाउन यार्ड में सोमवार को तड़के ट्रेन से कटकर 25 वर्षीय अज्ञात युवक की मौके पर ही मौत हो गई। आरपीएफ डाउन पोस्ट ने इसकी सूचना डिप्टी एसएस को दी जिसने संबंधित अलीनगर थाने व जीआरपी को सूचित किया। उधर सीमा विवाद के चलते शाम तक शव ट्रैक के पास पड़ा रहा। खंभा नंबर 672 के पास प्रात: ट्रेन से कटकर एक अज्ञात युवक की मौत हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची आरपीएफ ने शव को हटा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:33 PM (IST)
        

कजरी गायकों ने बांधा समां

चकिया (चंदौली): भगवान श्री कृष्ण की बरही के उपलक्ष में नगर स्थित एसडीएम आवास परिसर में रविवार को वट वृक्ष के नीचे कजरी प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इसमें विभिन्न जनपदों व स्थानों से आए हुए कलाकारों ने अपनी आवाज का जादू बिखेरा। दोपहर बाद शुरू हुई प्रतियोगिता का स्थानीय विधायक पूनम सोनकर ने उद्घाटन किया। कहा कि कजरी संगीत व गायन विधा का बेहतरीन नमूना है। जीवन में निराशा का भाव हो अथवा उत्साह ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:04 PM (IST)
        

नींबूपुर मार्ग पर चलना दुश्वार

पड़ाव (चंदौली): रामनगर-पड़ाव मार्ग से संबद्ध नींबूपुर गांव को जाने वाला मार्ग मरम्मत के अभाव में क्षतिग्रस्त हो चुका है। इस कारण राहगीरों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों की माने तो उक्त मार्ग पर चलने पर अनुभव खट्टा ही होता है। लोगों ने अधिकारियों का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराते हुए मार्ग के मरम्मत की मांग की है। उक्त मार्ग से चौरहट, नींबूपुर, चांदीतारा, धोबियाकेपुरा, भुजहुआ आदि ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:02 PM (IST)
        

एयर बैग ने बचाई कार सवारों की जान

चंदौली : कलेक्ट्रेट के समक्ष नेशनल हाइवे स्थित पुल पर रविवार की शाम एक व्यक्ति को बचाने में मारुति स्विफ्ट कार हाइवे की रेलिंग से जा टकराई। शुक्र था कि कार में झटका लगते ही उसमें लगे एयर बैग खुल गए जिससे अगली सीट पर बैठे दो युवक बाल-बल बच गए। वहीं तेज रफ्तार रही कार के दुर्घटनाग्रस्त होने पर उसके कई हिस्सों के परखचे उड़ गए। वाराणसी से कपड़े खरीदकर आलोक (30) व अमित (22) निवासी पखनपुरा अपनी कार से स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:53 PM (IST)
        

वनांचल में दम तोड़ रही धान की फसल

शिकारगंज (चंदौली):भादों के महीने में चिलचिलाती धूप ने जहां आमजन को बेहाल कर दिया है, वहीं वनांचल में पानी के अभाव में धान की फसल दम तोड़ने लगी है। पानी की आस में किसान आसमान की ओर निहार रहे हैं। किंतु उनके हाथ निराशा ही लग रही है। खरीफ की मुख्य फसल की धान की खेती चालू सीजन में प्रकृति के बिगड़े मिजाज ने खेती पर संकट खड़ा कर दिया है। सावन के दगा देने के बाद भादों के आगाज ने खेती को बल प्रदान किया। द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:51 PM (IST)
        

कोचिंग से लौट रही छात्रा के अपहरण का प्रयास

बबुरी (चंदौली): कोचिंग से घर लौट रही कक्षा 11 की छात्रा का बाइक सवार दो युवकों ने रविवार को दिनदहाड़े अपहरण का प्रयास किया। छात्रा के शोर मचाने पर ग्रामीणों ने घेराबंदी कर दोनों अपहरणकर्ता को पकड़ लिया। जमकर धुनाई करने के बाद लोगों ने दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया। मामला स्थानीय थाने के डवक चौकी अंतर्गत पसहीं गांव के समीप का है। पसहीं गांव निवासी मानसी (काल्पनिक नाम) बबुरी स्थित अशोक इंटर कालेज म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:49 PM (IST)
        
(News from Chandauli, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें