Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंदौली

सवारी वाहन बाइक की टक्कर में तीन जख्मी

चकिया (चंदौली): नगर के सहदुल्लापुर तिराहे पर गुरूवार को सवारी गाड़ी की टक्कर से बाइक पर सवार तीन भाई-बहन जख्मी हो गए। समीपवर्ती मिर्जापुर जनपद के जमालपुर थाना क्षेत्र के धारा गांव निवासी जितेन्द्र कुमार 18 वर्ष छठ पूजा पर अपने ननिहाल मंगरौर गांव में आया था। पूजा के बाद दोपहर में घर लौट रहा था। बाइक पर उसकी बहन करिश्मा 16 वर्ष, उषा 14 भी बैठी थी। चकिया नगर के सहदुल्लापुर तिराहे पर बाइक की टक्कर सवार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:02 PM (IST)
        

चौपट हो रही विद्यालयों में शिक्षण व्यवस्था

चंदौली : जिले को सूखाग्रस्त घोषित कराने व अन्य मांगों के साथ प्रमासपा के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को जिला मुख्यालय पर धरना दिया। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री आदि को मांगों का पत्रक एसडीएम के माध्यम से भेजा। वक्ताओं ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। सरकार केवल बयानबाजी में ही मस्त है, विकास कार्यो से उसका कुछ लेना देना नहीं है। चंदौली जिले को धान का कटोरा कहा जात... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:58 PM (IST)
        

बच्चों ने कहा 'दाल कभो ना चुरत'

सकलडीहा (चंदौली): विशेष सचिव अशोक कुमार ने गुरुवार को भोजापुर स्थित प्राथमिक विद्यालय प्रथम, द्वितीय व पूर्व माध्यमिक विद्यालय का पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत निरीक्षण किया। इस दौरान विद्यालयों में बच्चों के साथ-साथ शिक्षकों की अनुपस्थिति पर कड़ी नाराजगी जताते हुए स्पष्टीकरण की मांग की। उन्होंने निरीक्षण के दौरान मिली खामियों को अति शीघ्र दूर करने के लिए बीईओ को कड़ा निर्देश दिया। विशेष सचिव सर्व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:51 PM (IST)
        

एनसीसी कैडेटों ने किया फ्लैगमार्च

चकिया (चंदौली): नगर स्थित आदित्य नारायण राजकीय इंटर कालेज के एनसीसी कैडेटों ने गुरुवार को स्वच्छ भारत अभियान के तहत जहां शपथ ली वहीं नगर में फ्लैगमार्च निकाल लोगों को जागरूक किया। इस मौके पर उन्होंने कालेज सहित नगर के कई स्थानों की साफ सफाई भी की। एनसीसी कैडेटों को कालेज परिसर में स्वच्छ भारत की तस्वीर बनाने के लिए प्रधानाचार्य अमित कुमार ने विधिवत शपथ दिलाई। संबोधन में सफाई के प्रति ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:47 PM (IST)
        

वोटर लिस्ट में बरतनी होगी पादर्शिता

मुगलसराय (चंदौली): मतदाता केंद्रों पर पंजीकरण हेतु 19 अक्टूबर से 10 नवंबर तक विशेष अभियान चलाया जाएगा। इसको लेकर गुरुवार को नगर पालिका इंटर कालेज में एक सम्मेलन आयोजित किया गया। इसमें एसडीएम गिरीश कुमार ने कहा कि वोटर लिस्ट में जितनी पादर्शिता दिखाई देगी उतने ही आसानी से वोट भी पड़ सकेगा। अक्सर लोगों के साथ आने वाली समस्याएं जैसे पति के जगह पिता का नाम हो, माता के पिता का नाम, फोटो गलत होना इन सब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:43 PM (IST)
        

नाम बदलकर खोल लिया दूसरा स्कूल

चंदौली : चकिया क्षेत्र के लेवा गांव निवासी वेद प्रकाश चांद के पत्रक पर डीआइओएस ने गांव में फर्जी ढंग से चल रहे विद्यालय को बंद करने निर्देश दिया है। डीआईओएस डा. मालती राय ने गांव में जाकर जांच की थी। इस दौरान विद्यालय की मान्यता, शिक्षकों की सूची व अन्य कागजात विद्यालय में मौजूद कर्मियों से मांगे। कागजात न देने पर उन्होंने विद्यालय बंद करने निर्देश दिया। वहीं डीआइओएस की जांच के एक दिन बाद ही ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:39 PM (IST)
        

पदाधिकारियों का किया गया स्वागत

मुगलसराय(चंदौली): उत्तर प्रदेश व्यापार प्रतिनिधिमंडल के तत्वावधान में 27 व 28 अक्टूबर को मेरठ में आयोजित दो दिवसीय सम्मेलन में जनपद के घोषित पदाधिकारी गुरुवार को नगर में पहुंचे। पदाधिकारी के प्रथम आगमन पर व्यापारियों ने ढोल नगाड़े बजाकर व माल्यार्पण कर जोरदार स्वागत किया गया। तत्पश्चात जीटी रोड, धर्मशाला, बस स्टैंड, न्यू महाल, सब्जी मंडी आदि जगहों से जुलूस निकालकर नगर भ्रमण किया गया। इसके बाद गल्ला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:38 PM (IST)
        

डीजल इंजन हुआ बेपटरी

मुगलसराय (चंदौली): स्थानीय डीजल शेड के पास बुधवार की देर रात डीजल इंजन बेपटरी हो गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे दुर्घटना राहत यान के कर्मचारियों ने घंटों प्रयास के बाद इंजन को पुन: पटरी पर लाया दिया। हालांकि इसके चलते रेल यातायात पर किसी भी प्रकार का प्रभाव नहीं पड़ा। रात्रि में उक्त इंजन डीजल शेड के पास जा रहा था। तभी प्वाइंट के पास वह पटरी से उतर गया। सूचना मिलते ही उक्त लाइन पर यातायात रोक दिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:36 PM (IST)
        

मुलायम को सौपेंगे समीक्षा रिपोर्ट: पर्यवेक्षक

चंदौली : सपा के पर्यवेक्षक राजकुमार यादव ने कहा कि पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता परिवार के सदस्य हैं। वह अपने परिवार का हाल जानने, पूछताछ करने व देखरेख करने जनपद में आएं है। ताकि इस बात की जानकारी मिल सके कि परिवार की स्थिति क्या है और सदस्यों को कोई समस्या तो नहीं है। श्री यादव गुरुवार को दोपहर पार्टी कार्यालय में पत्र प्रतिनिधियों से रूबरू थे। उन्होंने बताया कि वह चकिया, मुगलसराय, सैयदराजा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:35 PM (IST)
        

दहेज की खातिर विवाहिता को पीटकर घर से भगाया

चकिया (चंदौली): कोतवाली अंतर्गत दिरेहु गांव निवासी स्वाती नामक विवाहिता को ससुराल वालों ने गुरूवार को मार पीटकर घर से भगा दिया। विवाहिता की तहरीर पर पुलिस ने भरतपुर गांव निवासी पति समेत आधा दर्जन ससुराल वालों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने पिटाई से जख्मी विवाहिता को संयुक्त चिकित्सालय में दाखिल करा दिया है। दिरेहु गांव निवासी कल्लू खरवार ने पुत्री स्वाती की शादी नि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:33 PM (IST)
        

दुर्घटना में एक भाई की मौत, दूसरा गंभीर

नियामताबाद(चंदौली): अलीनगर थाना क्षेत्र के हाईवे स्थित जंसो की मड़ई के समीप बुधवार की देर रात सड़क दुर्घटना में मृत युवक की शिनाख्त मंशा राम विश्वकर्मा 26 वर्ष निवासी सूजाबाद, वाराणसी के रूप में हुई है। वहीं घायल युवक उसका सगा भाई संजय विश्वकर्मा 23 वर्ष है। थानाध्यक्ष अरुण कुमार यादव के अनुसार दोनों भाई रात साढ़े नौ बजे चंदौली की ओर से घर जा रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार वाराणसी की ओर तेज ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:32 PM (IST)
        

गायत्री परिवार ने की सूर्य उपासना

कमालपुर (चंदौली): गायत्री प्रज्ञा पीठ बहेरी के प्रांगण में इस वर्ष भी व्रती महिलाओं ने डाला छठ (सूर्य उपासना) का व्रत किया। इस दौरान वहां काफी संख्या में ग्रामीण महिलाएं एवं पुरुष उपस्थित थे। प्रज्ञा पीठ के संचालक बृजराज चौबे ने बताया कि यहां पिछले तीन वर्षो डाला छठ का पर्व मनाया जाता है। इसमें शांति कुंज हरिद्वार द्वारा दिए गए निर्देशों के तहत व्रत किया जाता है। प्रज्ञा पीठ में महिलाओं द्वारा प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:46 PM (IST)
        

24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ व प्रज्ञा पुराण कथा संपन्न

कमालपुर(चंदौली): राष्ट्रीय इंटर कालेज कमालपुर के प्रांगण में 26 अक्टूबर से चल रहे 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ एवं प्रज्ञा पुराण कथा का समापन बुधवार को हुआ। इस अवसर पर अयोध्या से पधारे विद्वान पंडितों द्वारा यज्ञ आहुति के साथ यजमानों के यज्ञ का समापन कराया। यज्ञ समाप्ति के बाद वहां विशाल भंडारा का आयोजन किया गया। इसमें हजारों की संख्या में पुरूष महिलाओं के साथ बच्चों ने प्रसाद ग्रहण किया। देर शाम क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:44 PM (IST)
        

जीवन का साथी होता है सुख- दुख

इलिया (चंदौली): मनुष्य के जीवन में सुख व दुख दोनों की सहभगिता बनती है। रघुकूल सुखों से भरा पड़ा था। लेकिन समय चक्र ने दुखों से भर दिया। इस लिए व्यक्ति को दुख से विचलित नहीं होना चाहिए। सुख व दुख दोनों जीवन के साथी होते है। उक्त विचार अयोध्या से आए कथा वक्ता नीरज भैया ने व्यक्त किया। वह बुधवार की रात्रि खरौझा में आयोजित नौ दिवसीय राम कथा की 6 वीं निशा में कथा का रसपान करा रहे थे। कहा कि मंथरा ने म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:42 PM (IST)
        

सूर्यमंत्र से काली जी मंदिर हुआ गुंजायमान

चकिया (चंदौली): ऐहि सूर्य सहस्त्रातों तेजो राशि जगतपते..। जैसे सूर्य मंत्रों व स्तुतियों से चकिया काली जी मंदिर परिसर गुरूवार को की भोर में गुंजायमान हो उठा। मंदिर परिसर में स्थित प्राचीन पोखरे पर सूर्य षष्ठी उपासना में आई सैकड़ों व्रती महिलाओं की सुविधा के लिए नगर की युगांधर सेवा समिति के सदस्यों ने वेद पाठी बटुकों को यहां आमंत्रित कर रखा था। पर्व के प्रथम दिवस पर अस्ताचलगामी व उदीयमान सूर्य द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:37 PM (IST)
        

प्लेटफार्म छह की पटरी चटकी

मुगलसराय (चंदौली): स्थानीय जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या छह की पटरी चटकने से टै्रक पर परिचालन बुधवार रात को बाधित रहा। बुधवार रात साढ़े आठ बजे जब अप विक्रमशीला एक्सप्रेस धीमी गति से आई तो चटकी पटरी पर सफाई कर्मियों की नजर पड़ी। इसकी सूचना सफाई कर्मियों ने तत्काल स्टेशन अधीक्षक को दी। इसके बाद इस ट्रैक पर परिचालन रोककर मरम्मत कार्य देर रात तक चला। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 11:07 PM (IST)
        

सबके व्यक्तिगत पहल से दूर होगी गंदगी

मुगलसराय(चंदौली): साफ-सफाई को जुनून बनाकर हर किसी को व्यक्तिगत पहल करनी होगी। तभी गंदगी से निजाद मिल सकती है। साफ-सफाई के सजगता से ध्यान हटने के कारण ही गंदगी दिखाई पड़ती है। एक बार पहल करके उन सभी स्थानों को साफ करना होगा जहां वर्षो से गंदगी मौजूद है। ऐसे स्थान लगभग हर वार्ड में देखने को मिलता है। चाहे नगर पालिका हो अथवा रेलवे क्षेत्र दोनों ही क्षेत्रों में अगर निर्धारित स्थल पर कूड़े डाले जाए तो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 09:26 PM (IST)
        

..छह लाख की लूट, भूल गई पुलिस

चंदौली : लगता है कि स्थानीय पुलिस बसपा नेता से छह लाख रुपये की लूट के मामले को भूल गई। उसकी क्राइम ब्रांच और स्वयं प्रभारी निरीक्षक को जांच में 8वें दिन भी कोई सुराग हाथ नहीं लगा। हालांकि दावा, लूट वाले दिन से आज तक वही है कि बदमाश जल्द दबोचे जाएंगे। 22 अक्टूबर की सुबह 11 बजे एक बसपा नेता व ठेकेदार से बाइक सवार दो बदमाशों ने नगर के पुरानी बाजार में उसकी दुकान के सामने से छह लाख रुपये की लूट की थ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 09:17 PM (IST)
        

खा चुके हैं कसम कि नहीं सुधरेंगे हम

बरहनी (चंदौली): हम कसम खा चुके हैं कि नहीं सुधरेंगे। चट्टी चौराहों पर हम स्वस्थ्य व स्वच्छ रहने की बाते तो खूब करते है,लेकिन उस पर थोड़ा भी अमल नहीं कर पा रहे हैं। इसका नतीजा है कि हमारा पर्यावरण बिगड़ता ही जा रहा है,जो खतरे का संकेत है। आखिर इस बात को जान कर भी अंजान क्यों बनते जा रहे हैं और कूड़े कचरे से गलियों, सड़कों, नदी, नालों और तालाबों में पाटते जा रहे हैं। जो अनुचित ही नहीं पर्यावरण के साथ अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 09:16 PM (IST)
        

पानी के अभाव में सूखी सैकड़ों एकड़ फसल

बरहनी (चंदौली): विकास खंड के बिहार बार्डर से सटे कुछ पूर्वी गांव के सीवान में धान की फसल पानी के अभाव में पूरी तरह दम तोड़ दी है। इसका नतीजा है कि खेतों से केवल मुआर (कमजोर बालियां की फसल) काटा जा रहा है। कुछ इतना छोटा भी है न तो काटने लायक है और न ही पशुओं के चारे के उपयोग में आ सकेगा। इतना ही नहीं सबसे बड़ी समस्या तो यह है कि धान तो सूख ही गया। आगे पानी के अभाव में खेत परती भी रह जाएंगे। फिर रबी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 09:12 PM (IST)
        
(News from Chandauli, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें