Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 02,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंदौली

कश्मीर से कन्याकुमारी तक होगी एक भाषा

सकलडीहा(चंदौली): कस्बा स्थित बाल विद्या मंदिर परिसर में रविवार को सदस्य विधान परिषद लक्ष्मण आचार्य का सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया गया। आचार्य ने भारत माता की जय, वंदेमातरम का उद्घोष के साथ कार्यक्रम शुरू किया। कहा 1976 में देश में आपातकाल लगा था। उस समय भारत माता की जय व वंदेमातरम कहने वालों को बंदी बना लिया जाता था। पर आज सीना तान करके हर देशवासी भार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:55 PM (IST)
        

वाहन की चपेट में आने से युवक की मौत

मुगलसराय(चंदौली): कोतवाली क्षेत्र के चंधासी कोयला मंडी में रविवार को देर शाम वाहन की चपेट में आने से 25 वर्षीय युवक की मौत हो गई। घटना के बाद वाहन चालक वाहन सहित फरार हो गया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में कर कोतवाली ले आई। कैलाशपुरी निवासी संतोष कुमार का पुत्र विकास कुमार रविवार को किसी कार्य से वाराणसी गया था। शाम को वापस लौटते समय चंधासी पुलिस चौकी से लगभग दो सौ मीटर की दूरी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:55 PM (IST)
        

चोरी के सामान संग तीन पकड़े गए

मुगलसराय(चंदौली): राजकीय रेलवे पुलिस ने शनिवार की देर रात जंक्शन से ट्रेनों में चोरी करने वाले तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया। तलाशी के दौरान उनके पास से चोरी का सामान बरामद हुआ। गिरफ्तार तीनों चोर स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के निवासी हैं। जीआरपी कोतवाल रतन सिंह यादव अपने हमराहियों के साथ रात्रि 12 बजे प्लेटफार्म संख्या 1 व 2 पर गश्त कर रहे थे। तभी उन्हें क्रू सेल के पास पिछले हिस्से में तीन संदिग्ध ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:41 PM (IST)
        

छेड़खानी के आरोप में दो को जेल

इलिया (चंदौली): पुलिस ने रविवार की शाम छेड़खानी के आरोप में दो युवकों को जेल भेज दिया। इस दौरान एक युवक भागने में सफल रहा। पकड़े गए युवक माल्दह गांव के निवासी बताए गए हैं। दरअसल रविवार की दोपहर बिहार के चांद थाना क्षेत्र के सोंगर गांव की तीन लड़कियां साइकिल से सैदूपुर बाजार में सामान खरीदने आई थी। शाम को घर लौटते समय वे बनरसियां गांव के समीप पुलिया पर पहुंची ही थी की इस दौरान बाइक सवार तीन युवक उनक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:03 PM (IST)
        

बारिश व हवा से ठंड का एहसास

चंदौली: रविवार की शाम रुक-रुक कर हुई रिमझिम बारिश से फागुन के महीने में सावन का नजारा बना रहा। देर रात तक हल्की बारिश से सड़कों पर जहां कीचड़ से फिसलन पैदा हो गई, वहीं बारिश ने गेहूं की फसल को फायदा पहुंचाया है। एक सप्ताह से मौसम के मिजाज में बदलाव हो रहा था, कभी बदली तो कभी कोहरे से लोग दो चार हो रहे थे। दो दिन से आसमान में छाई बदली से मौसम पूरी तरह बदल गया था। इससे दिन में तीखी धूप से लोग तिलमिल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 08:50 PM (IST)
        

कल्पना से ज्यादा विकास किया कांग्रेस ने: मधुसूदन

पड़ाव (चंदौली) : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव मधुसूदन मिस्त्री ने कहा कि कांग्रेस न केवल आजादी के संघर्ष की संवाहक संस्था है, बल्कि उसके बाद देश के विकास को कल्पनातीत उत्कर्ष भी प्रदान किया। राजनीतिक व्यवस्था के क्षेत्र में दुनिया के सबसे बड़े लोकतांित्रक देश में पौध लगाने से लेकर उसे विकसित करने का श्रेय भी पार्टी को ही जाता है। वह रविवार को यहां आयोजित पार्टी के तीन दिवसीय युवा नेतृत्व वि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 08:41 PM (IST)
        

कांग्रेस के योगदान को जन-जन तक पहुंचाएं : निर्मल खत्री

पड़ाव (चंदौली) : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल खत्री ने कहा है कि कार्यकर्ताओं को पार्टी के इतिहास, देश की आजादी में योगदान और विकास में सशक्त भागीदारी की मुकम्मल जानकारी होनी चाहिए। यह सब जन-जन तक पहुंचाने की जरूरत है। वह शनिवार को वाराणसी व मीरजापुर जोन के युवाओं के लिए आयोजित तीन दिवसीय युवा नेतृत्व विकास शिविर में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि एक तरफ हमारे युवा साथी हैं जो कांग्रेस की विचारधार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:07 PM (IST)
        

सौ हेक्टेयर में होगी मूंग की खेती

चंदौली : मूंग की खेती (जायद) को बढ़ावा देने के लिए चालू सीजन में सौ हेक्टेयर में इसकी खेती कराई जाएगी। ताकि किसानों का इस ओर रुझान बढ़ सके। यह बातें जिला कृषि अधिकारी कमलजीत सिंह ने कहीं। वह बीज केंद्र प्रभारियों की बैठक को संबोधित कर थे। कहा कि मूंग की खेती उन क्षेत्रों में कराई जाएगी जहां सिंचाई का पर्याप्त साधन उपलब्ध हो। इसके लिए किसानों को जागरूक करने की जरूरत है ताकि खेती को बढ़ावा मिल सक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:01 PM (IST)
        

रोजगार योजनाओं की दी जानकारी

सकलडीहा (चंदौली) : उप्र खादी व ग्रामोद्योग बोर्ड व जिला ग्रामोद्योग कार्यालय की ओर से शनिवार को विकास खंड परिसर में ग्रामोद्योग जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें प्रधानमंत्री रोजगार सृजन व मुख्यमंत्री ग्रामोद्योग रोजगार योजना के विषय में विस्तार से बताया गया। जिला ग्रामोद्योग अधिकारी पीएन गुप्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत परियोजना की अधिकतम राशि रि-निर्माण क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 09:40 PM (IST)
        

सराफा की दुकान से लाखों की चोरी

इलिया (चंदौली) : शुक्रवार की रात चोरों ने कस्बे की एक सराफा दुकान में सेंध मारी कर लाखों रुपये के आभूषणों व नगदी पर हाथ साफ कर दिया। सूचना पर पुलिस ने मौका मुआयना किया। कस्बा निवासी भरत सेठ की मुख्य बाजार में सोने, चांदी की दुकान है। शुक्रवार की देर शाम वह दुकान बंद कर आवास पर चला गया। शनिवार को किसी आयोजन में फंसे होने के चलते उसने दोपहर बाद अपनी दुकान खोली। दुकान में सेंध देखते ही उसके होश उड़ ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 09:33 PM (IST)
        

नाली निर्माण के लिए ग्रामीण लामबंद

पड़ाव (चंदौली) : जल निकासी की व्यवस्था न होने से आक्रोशित भोजपुर गांव के लोगों ने शनिवार को गांव में प्रदर्शन किया। इस दौरान जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। चेतावनी दी कि जल निकासी का निर्माण नहीं कराया गया तो वे उग्र आंदोलन करेंगे। ग्रामीणों ने कहा कि उन्हें कच्चे रास्ते से होकर आवागमन करना पड़ता है। लोगों के घरों से निकले पानी के कारण मार्ग पर हमेशा फिसलन की स्थिति बनी रहती है। यहां सड़क क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 09:24 PM (IST)
        

परचून की दुकानों पर बिक रही शराब, प्रदर्शन

दुर्गावती (कैमूर) : थाना क्षेत्र के खामीदौरा गांव में परचून की दुकानों पर खुलेआम अवैध शराब की बिक्री से क्षुब्ध महिलाओं ने शनिवार को दुर्गावती थाने पर पर प्रदर्शन किया। महिलाओं के आक्रोश को देखते हुए थाने से पहले ही पुलिसकर्मियों उन्हें रोकने का काफी प्रयास किया लेकिन महिलाएं नहीं मानी और थाना परिसर के अंदर पहुंच कर काफी हंगामा मचाया। महिलाओं ने बताया कि गांव में परचून की कई दुकानों पर खुलेआम अव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 08:21 PM (IST)
        

दो ठगों को पकड़कर पुलिस को सौंपा

मुगलसराय (चंदौली) : कोतवाली क्षेत्र के रविनगर मोहल्ले में शुक्रवार को बर्तन साफ कर उचक्कागीरी करने वाले दो ठगों को घरवालों ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। पकड़े गए दोनों में से एक की शिनाख्त कुछ दिनों पूर्व नगर की एक महिला संग ठगी करने वाले के रूप में हुई। पुलिस दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। रविनगर में मोहल्ले में दो शातिर ठग जगदीश तिवारी के घर पहुंचे। वे दोनों घर की महिलाओं से बर्तन सा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:14 PM (IST)
        

तमंचा, कारतूस व शराब संग बदमाश गिरफ्तार

चंदौली : सैयदराजा थानाक्षेत्र के नौबतपुर हाइवे पर गुरुवार की देर रात पुलिस ने एक कार से दो बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके पास से दो तमंचा और चार कारतूस बरामद किया। कार की तलाशी में छह बोरों में रखी गई 1185 पाउच बिहार निर्मित देशी शराब भी बरामद हुआ। इस मामले में पांच लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस नौबतपुर हाइवे पर वाहन जांच कर रही थी। गुरुवार की देर रात जांच के दौरान एक कार में दो युवक स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:10 PM (IST)
        

आठ वर्षीय बालिका से दुष्कर्म

भभुआ (कैमूर) : मोहनियां थानाक्षेत्र के एक गांव में आठ वर्षीय बालिका से 40 वर्ष के युवक ने दुष्कर्म किया। बालिका के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वहीं बालिका का मेडिकल मुआयना कराकर कोर्ट में उसका बयान भी दर्ज किया। पीड़िता की मां के अनुसार 40 वर्षीय रामअचित यादव गुरुवार की देर शाम उसके घर में आया और कहा कि उसके सिर में दर्द है। कोई दवा है तो दे दो। घर में कोई... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:49 PM (IST)
        

पिकअप की टक्कर से बाइक सवार दो युवकों की मौत

भभुआ (कैमूर) :दो अलग-अलग स्थानों पर शुक्रवार को हुए सड़क हादसों में जहां बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई वहीं तीन छात्र गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घायलों को स्थानीय अनुमंडल में प्राथमिक उपचार के बाद वाराणसी रेफर कर दिया गया। मोहनिया थानाक्षेत्र के पनशेरवा गांव के पास दोपहर लगभग 12 बजे घनश्याम बिंद (31) निवासी रामगढ़ छेवड़ी व कृष्णा बिंद (33) कुशहां निवासी चंदौली सेवरी गांव से बाइक द्वारा चंदौली आ र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:46 PM (IST)
        

फूलों की खेती से किसान हो रहे लाभान्वित

शिकारगंज (चंदौली): सब्जी उत्पादन के साथ ही फूल की खेती करके किसान आमदनी का जरिया बना लिए हैं। घर के आसपास स्थित ऊंचाई वाले खेतों में इन दिनों गेंदा फूल की खेती का प्रचलन बढ़ गया है। लघु व सीमांत किसान मेहनत करके इनका उत्पादन कर रहे हैं। फूल उत्पादन का कार्य करने वाले किसान इसमें लागत के अनुरूप आमदनी ज्यादा कर ले रहे हैं। क्षेत्र के पुरानाड़ीह, हेतिमपुर, अलीपुर भगड़ा, आदि गांवों में फूल की खे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:44 PM (IST)
        

अवैध शराब संग 4 गिरफ्तार

चकिया (चंदौली): आबकारी विभाग की टीम लगातार अवैध शराब निर्माण के अड्डों पर छापेमारी कर रही है। शुक्रवार को टीम ने अवही गांव स्थित ईट भट्ठे पर छापा मारा। आबकारी निरीक्षक क्षेत्र 2 अशोक कुमार राणा ने बताया कि यहां अवैध शराब बनाते चार व्यक्तियों को 20 लीटर कच्ची शराब के साथ पकड़ा गया। जबकि मौके पर मिले लगभग दो क्विंटल लहन नष्ट किया गया। टीम में शेख असलम, अभिषेक पांडेय, सर्वेश दुबे, करन शामिल थे। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:43 PM (IST)
        

एकमुश्त समाधान योजना अब 31 मार्च तक

चंदौली : बकाया विद्युत बिल जमा करने के लिए शासन ने एकमुश्त समाधान योजना की तारीख 31 मार्च तक बढ़ा दी है। योजना का लाभ ग्रामीण और शहरी उपभोक्ताओं को मिलेगा। अधिशासी अभियंता एके सिंह के अनुसार एलएमवी-1 यानि बत्ती-पंखा, एमएमवी-2 ग्रामीण अनमीटर्ड वाणिज्यिक और एलएमवी-5 निजी नलकूप के उपभोताओं को अक्टूबर 2014 तक के विद्युत बिल में 100 प्रतिशत ब्याज माफ रहेगा। जिन उपभोक्ताओं ने पूर्व में एक हजार रुपये ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:39 PM (IST)
        

पुलिस ने सीज की गाड़ी

चंदौली: कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को एक ही रजिस्ट्रेशन नंबर पर चल रही दो कार को सीज कर दिया। वहीं दोनों के चालकों के विरूद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा पंजीकृत किया है। चालक गाड़ी छोड़कर फरार हो गए। पुलिस को शुक्रवार की दोपहर सूचना मिली की एक ही नंबर की दो नैनो कार नगर में चल रही हैं। जांच की गई तो मामला सही पाया गया।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:30 PM (IST)
        
(News from Chandauli, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें