Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंदौली

सपना देख रहे नेताजी : अमित शाह

चंदौली : नेताजी को उत्तर प्रदेश के बाहर कोई जानता तक नहीं फिर भी वे देश के प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं। पहले प्रदेश तो संभाल लीजिए नेताजी। उक्त कटाक्ष बुधवार को महेंद्र टेक्निकल कालेज में आयोजित जनसभा में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री व प्रदेश प्रभारी अमित शाह ने किए। लगभग 40 मिनट मे अपने भाषण के दौरान श्री शाह ने जहां कांग्रेस को मुख्य निशाने पर रखा वहीं बसपा और सपा की भी जमकर बखिया उध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 12:50 AM (IST)
        

हिरन की हत्या, सिपाही गिरफ्तार

भभुआ (कैमूर) : बिहार के रामगढ़ जलदहां जंगल में हिरन का शिकार करने में यूपी पुलिस के एक सिपाही को गिरफ्तार किया गया है। काफी पूछताछ के बाद उसने अपना नाम श्यामू बिंद बताया। स्थानीय पुलिस के अनुसार बुधवार को शाम साढ़े चार बजे दो युवक जलदहां गांव के जंगल में शिकार कर रहे थे। उसमें एक सिपाही ने हिरन की गोली मारकर हत्या कर दी। गोली की आवाज सुनकर ग्रामीणों ने उन्हें घेर लिया। इसमें एक भाग निकला लेकिन दू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 12:41 AM (IST)
        

प्रशासनिक सूझ-बूझ से धर्मस्थल का मामला शांत

चकिया (चंदौली) : तिलौरी गांव स्थित काली मंदिर चबूतरा व इमाम चौक के समीप सीसी रोड निर्माण को लेकर दो वर्गो के बीच छिड़ी जंग स्थानीय प्रशासन के सूझ-बूझ के चलते शांत हो गया है। उप जिलाधिकारी ने धर्मस्थल के बीच गली निर्माण का निर्णय बुधवार को दे दिया। इससे सप्ताह भर से चला आ रहा तनातनी का माहौल फिलहाल थम गया है। कोतवाली क्षेत्र के तिलौरी गंाव की मिश्रित आबादी में मां काली का चौरा व ताजिये का चौक है। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 12:39 AM (IST)
        

ताला तोड़कर डेढ़ लाख की चोरी

मुगलसराय (चंदौली) : कोतवाली अंतर्गत मंगलवार की देर रात चोरों ने काली महाल स्थित एक मकान का ताला तोड़कर गहनों समेत डेढ़ लाख रुपये का सामान चुरा लिया। घटना के समय घर पर केवल एक महिला थी जो छत पर सो रही थी। बुधवार की सुबह भुक्तभोगी की सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने मौका मुआयना किया। काली महाल, चतुर्भुजपुर मोहल्ले में राजकुमार पटेल मकान बनवाकर सपरिवार रहते हैं। मंगलवार की सुबह वह परिवार सहित खेती स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 12:36 AM (IST)
        

डेढ़ावल ग्राम प्रधान के अधिकारों पर रोक

सकलडीहा (चंदौली) : उच्च न्यायालय के आदेश पर जिलाधिकारी ने डेढ़ावल ग्राम प्रधान के विरुद्ध विकास कार्यो के धन के दुरुपयोग के मामले में बुधवार को कार्रवाई करते हुए उनके वित्तीय व प्रशासनिक अधिकारों को प्रतिबंधित कर दिया है। न्यायालय की इस कार्रवाई से धन के लूट-खसोट में लिप्त ग्राम प्रधानों में हड़कंप मचा है। डेढ़ावल गांव में राज्य वित्तीय व तेरहवां वित्त के खाते में ग्राम प्रधान ऊषा तिवारी द्वारा ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 12:34 AM (IST)
        

अब बच्चों की 'समझदारी' का होगा इम्तिहान

मुगलसराय (चंदौली) : परिषदीय विद्यालयों में पढ़ाने के लिए शिक्षकों को शिक्षक पात्रता परीक्षा पास करना जरूरी है तभी उन्हें नियुक्ति मिलती है। वहीं अब बच्चों के समझदारी को आकने के लिए वार्षिक परीक्षा के अलावा एक अलग परीक्षा भी कराई जाएगी। यह परीक्षा बच्चों के समझ के मूल्यांकन के लिए होगा। मूल्यांकन में जो बच्चे कमजोर पाए जाएंगे उन्हें शिक्षक विशेष ध्यान देकर बौद्धिक रूप से समझदार बनाएंगे। शासन द्वा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 12:31 AM (IST)
        

जल संचय की कवायद तार-तार

शिकारगंज (चंदौली) : जल संचय के लिए लोगों में जागरुकता लाने के उद्देश्य से शासन-प्रशासन की ओर से तमाम कवायद की जाती है। बावजूद इसके मामूली स्वार्थ के चलते कतिपय लोग संरक्षित जल को मछली मार कर जीभ का जायका बदलने की गरज से पानी बेवजह बहा दे रहे हैं। इसका नजारा बुधवार को नेवाजगंज गांव में देखने को मिला। सर्वशिक्षा अभियान को मुंह चिढ़ा रही यह तस्वीर बताने को काफी है कि इस कार्य में अधिसंख्य स्कूल जान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 12:28 AM (IST)
        

कैमूर में बंद किए जाएंगे 150 निजी स्कूल

मोहनिया (कैमूर) : सरकार के निर्देश के तीन वर्ष बाद भी निजी स्कूलों में आधारभूत संरचना के अनुसार व्यवस्था नहीं करने वाले कैमूर के करीब 150 प्राइवेट स्कूलों को बंद करने की प्रक्रिया शिक्षा विभाग ने शुरू कर दी है। यह जानकारी जिला शिक्षा पदाधिकारी ने दी। कहा कि तीन वर्ष पूर्व में सरकार के दिए गए निर्देश के आलोक में जिले के प्राइवेट स्कूल के संचालकों को स्कूलों में आधारभूत संरचना के अनुसार व्यवस्था क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 12:26 AM (IST)
        

रेपर मशीन की चिंगारी से 100 बीघा ठूंठ जला

कंदवा (चंदौली) : कंदवा थाना क्षेत्र के बरीली गांव के सीवान में बुधवार को भूसा बनाते समय रेपर मशीन से निकली चिंगारी से आग लग गई। इससे लगभग सौ बीघा खेत में पड़ी ठूंठ जलकर राख हो गई। हालांकि समय रहते फायर ब्रिगेड का वाहन समय रहते पहुंच गया नहीं तो आग विकराल रूप धारण कर पुन: तांडव मचाती। बरीली गांव के सीवान में बुधवार की सुबह से ही कंहरिया गांव निवासी प्रदीप सिंह के खेत में रेपर मशीन लगाकर गेहूं के ठ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 12:15 AM (IST)
        

अगलगी की घटना से किसानों में दहशत

बरहनी (चंदौली) : क्षेत्र में मंगलवार को हुई अगलगी की घटना से पूरी तरह दहशत में है। वहीं किसान अगलगी की घटनाओं को लेकर खेतों में खड़ी गेहूं की फसल के कटाई का कार्य जोरों पर है। जिन किसानों का गेहूं जला है, वे सदमे में है और अधिकांश लोगों में तरह तरह की चर्चाएं व्याप्त है कि इतनी बड़ी अगलगी की घटना होने के बावजूद भी कोई सक्षम अधिकारी या जनप्रतिनिधि किसानों का दर्द बांटने नही पहुंचा। इसे लेकर लोगों में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 12:09 AM (IST)
        

टै्रक्टर समेत गेहूं का बोझ जला

पड़ाव (चंदौली) : मुगलसराय कोतवाली अंतर्गत कटेसर गांव में बुधवार की शाम लटके रहे 440 वोल्ट तार की चपेट में आने से ट्रैक्टर-ट्राली पर लदे गेहूं के बोझ में आग लग गई। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। जब तक आग पर काबू पाया जाता गेहूं का पूरा बोझ समेत ट्रैक्टर ट्राली भी जल गई। कटेसर निवासी कुट्टूल यादव का महदेउल गांव में डेढ़ बीघे का गेहूं काटकर उसी गांव के बदन यादव क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 12:07 AM (IST)
        

यहां पूर्व पीएम भी चला चुके हैं फावड़ा

शिकारगंज (चंदौली) : भोका बंधी से जुड़े हजारों किसानों के खेत तक पानी पहुंचाने के उद्देश्य से पूर्व प्रधान मंत्री वीपी सिंह ने फावड़ा तक चलाया। बावजूद इसके भोका बंधी को समृद्ध बनाने वाली परियोजना सहित नहरों, माइनरों का कायाकल्प नहीं हुआ। लोस चुनाव में ताल ठोकने वाले प्रत्याशियों के समक्ष यह एक बड़ा सवाल है। 'जागरण' ने इस बड़े सवाल पर क्षेत्रीय किसानों से रायशुमारी की तो वे बेबाकी से कुछ इस प्रकार बोले... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 12:01 AM (IST)
        

सुभाष मात्र साक्षर, जेब में नहीं फूटी कौड़ी

चंदौली : नामांकन के छठे दिन पांच प्रत्याशियों ने पर्चा भरा। इसमें टीएमसी प्रत्याशी सबसे गरीब हैं पर इन पर दो आपराधिक मुकदमे न्यायालय में चल रहे हैं। वहीं निर्दल प्रत्याशी एमएससी बीएड कर शिक्षा में अव्वल हैं। लोकदल प्रत्याशी नागेंद्र पाडेय के पास 20 हजार रुपये नकद समेत कुल 73500 की चल संपत्ति है। वहीं इनकी पत्नी के पास 60 हजार रुपये के आभूषण है। 7.53 लाख रुपये अचल संपत्ति के मालिक भी है पर कक्षा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:54 PM (IST)
        

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने निकाली रैली

सकलडीहा (चंदौली) : आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने बुधवार को मतदाता जागरुकता रैली निकाली। इस दौरान उन्होंने मतदाताओं के मौलिक अधिकार के प्रयोग के लिए लोगों को प्रेरित किया। हाथों में स्लोगन लिखी तख्तियां लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने पूरे कस्बे का भ्रमण किया। इस मौके पर सीडीपीओ सरोज श्रीवास्तव, सुनीता सिंह, नूतन, लालमणि पांडेय, आशा चौबे, राधा , मंजू देवी, पूनम सहित तमाम कार्यकत्री उपस्थित थी। नगर में घू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:51 PM (IST)
        

रोजगार उपलब्ध कराने वाला ही हो सांसद

पड़ाव (चंदौली) : 12 मई को होने वाले देश के सबसे बड़े महासमर में जहां क्षेत्र के सभी लोग चुनाव की तैयारी में जुटे हैं वहीं युवा जो पहली बार मतदान करेंगे वह भी बहुत उत्साहित हैं। युवाओं का मत है कि ऐसी सरकार चाहिए जो युवाओं के लिए रोजगार उपलब्ध कराए तथा महंगाई पर रोक लगाकर कानून व्यवस्था चुस्त दुरुस्त रखे। इसके अतिरिक्त महिलाएं व किशोरियां भी निडर होकर चल सके। अंकिता यादव का कहना है कि इस समय देश ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:44 PM (IST)
        

इनके मत तय करेंगे हार-जीत

सकलडीहा (चंदौली) : आगामी 12 मई को कुल 14 लाख 97 हजार मतदाताओं लोकसभा चुनाव में प्रत्याशियों के भाग्य काफैसला करेंगे। इनमें एक लाख पांच हजार मुस्लिम मतदाता शामिल है जो कुल मतों का लगभग सात फीसद है। हालांकि सभी दल इन मतों को हासिल करने के लिए एड़ी चोटी लगा देते हैं। आखिर क्यों ऐसा क्या ना हो। वास्तव में मुसलमानों के मतों की इतनी भारी भरकम संख्या हार जीत के समीकरण को आसानी से प्रभावित जो करती है पर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:40 PM (IST)
        

चुनाव आयोग के नारों की बल्ले-बल्ले

चकिया (चंदौली) : समय चक्र का फेर देखिए। जिन चुनावी नारों से राजनीतिक दल लोगों को अपने पक्ष में करते थे वे अब चुनाव आयोग के पाले में चले गए हैं। नारों की गूंज अब राजनीतिक दलों के वालेंटियर के मुंह से नहीं फूट रहे। इसके उलट मतदाता जागरूकता के तहत नन्हें- मुन्नों के साथ सरकारी मुलाजिम व अफसरान रोचक चुनावी नारेबाजी करवा रहे हैं। 16वीं लोकसभा चुनाव में राजनीतिक परिदृश्य बदला है। हाइटेक चुनाव प्रचार क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:33 PM (IST)
        

लोकदल के नागेंद्र सहित पांच ने भरा पर्चा

चंदौली : नामांकन के छठे दिन पांच प्रत्याशियों ने चंदौली लोकसभा सीट के लिए अपना नामांकन किया। नामांकन पत्र भरने वालों की संख्या अब 19 हो गई है। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए थे। नवीन मंडी समिति के बैंक भवन में नामांकन प्रक्रिया जिला निर्वाचन अधिकारी शंभूनाथ की देखरेख में चली। इस दौरान एआरओ रमाशंकर द्विवेदी के समक्ष सबसे पहले नागेंद्र पांडेय ने लोकदल प्रत्याशी के रूप में पर्चा भरा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:31 PM (IST)
        

नहीं मिला तनख्वाह, नहीं करेंगे मतदान

नियामताबाद (चंदौली) : पांच माह से वेतन न मिलने से विकास खंड के समस्त सफाई कर्मी भुखमरी के कगार पर पहुंच गए है। वही तमाम प्रयासों के बाद भी वेतन न मिलने से उपेक्षित सफाई कर्मचारी अब लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का मन बना लिया है। विदित हो कि विकास खंड में कुल 150 सफाई कर्मचारी नियुक्त है, जो विभिन्न गांवों में साफ सफाई के कार्य के साथ ही ब्लाक सहित एडीओ पंचायत कार्यालय में भी नियुक्त हैं। आरोप है कि ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:23 PM (IST)
        

लगाए नाम व मोबाइल नंबर लिखा पोस्टर

नियामताबाद (चंदौली) : अलीनगर थाना परिसर में बुधवार को एसडीएम सदर ने क्षेत्रीय बीएलओ संग बैठक की। इस दौरान बीएलओ को 12 मई को होने वाले चुनाव के बाबत दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए होने वाले मतदान की तैयारियां पिछले एक वर्ष से जोरशोर से की जा रही है। सभी बीएलओ ने इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। चुनाव के दिन की तैयारियों के लिए बीएलओ को निर्देशित करते हुए कहा कि मतदाता सूच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:09 PM (IST)
        
(News from Chandauli, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »