Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंदौली

सांसद से मिले लोक शिक्षा प्रेरक

चंदौली : लोक शिक्षा प्रेरकों का एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार को सांसद डा. महेंद्रनाथ पांडेय से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने उन्हें पत्रक देकर अपने समस्या निस्तारण की मांग की। प्रेरकों ने कहा कि जिले भर के विद्यालयों में 1240 प्रेरक 30 मार्च 2013 से कार्यरत हैं। इसके बाद भी उन्हें अब तक मानदेय नहीं मिला। इससे वे जहां आर्थिक रूप से कमजोर हो चुके हैं वहीं भुखमरी के कगार पर खड़े हैं। लोक शिक्षा केंद्रों को संचा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 11:36 PM (IST)
        

जलजमाव से हालात हुए नारकीय

मुगलसराय (चंदौली): नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड नंबर 6 बिछड़ी में जल निकासी की व्यवस्था न होने से सड़कें पूरी तरह जलमग्न हो गई है। आलम यह है कि जल जमाव के कारण बस्ती में तालाब जैसी स्थिति बनी हुई है। वार्डवासियों का कहना है कि इस मार्ग से होकर कई विद्यालय के छोटे बड़े बच्चे आते जाते हैं। ये बच्चे उन गढ्डों में गिरकर अक्सर चोटिल होते रहते हैं। उनका आरोप है कि समस्या को लेकर कई बार पालिका प्रशासन से श... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

क्रिकेट में बहादुरपुर ने हासिल की जीत

मुगलसराय (चंदौली): रुद्र स्पोर्टिग क्लब के तत्वावधान में दुलहीपुर स्थित ग्राउंड पर चल रहे क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच बुधवार को बहादुरपुर व मुस्लिम महाल की टीम के बीच हुआ। इसमें बहादुरपुर की टीम विजयी रही। कौमी एकता दल के नेता वैश अहमद ने फाइनल मैच का उद्घाटन किया। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुस्लिम महाल की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 130 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बहादुरपुर की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 11:26 PM (IST)
        

कल-कारखानों में उत्सव का माहौल

मुगलसराय(चंदौली): आदि शिल्पी भगवान विश्वकर्मा का पूजनोत्सव बुधवार को विभिन्न कल-कारखाने व हार्डवेयर की दुकानों में धूमधाम से मनाया गया। रेलवे व आसपास के विभिन्न कंपनियों में भी विधिवत पूजन अर्चन किया गया। इस दौरान पूरे रेलवे क्षेत्र में जगह-जगह मेले जैसा दृश्य रहा। शाम होते ही पूजा पंडालों में जगमग रोशनी बिखरने लगी और श्रद्धालु की भारी संख्या में पहुंच देर रात तक दर्शन पूजन करते रहे। कई जगहों पर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 11:13 PM (IST)
        

प्रतिष्ठानों में पूजे गए आदि शिल्पी

चंदौली : आदि शिल्पी भगवान विश्वकर्मा की जयंती जिले भर में श्रद्धा और आस्था के साथ मनाई गई। इस दौरान जहां निर्माण इकाइयों, वर्कशाप आदि में काम धाम बंद रहा वहीं इन स्थलों को आकर्षक ढंग से सजाया गया था। कई स्थानों पर गीत, संगीत और भजनों से माहौल भक्तिमय हो गया था। चंदौली में स्थानीय विद्युत उपकेंद्र, उपकेंद्र के पास कई वर्कशापों में सुबह से ही साज सज्जा का कार्य चला। दोपहर बाद भगवान विश्वकर्मा की व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 11:10 PM (IST)
        

पीडब्ल्यूडी की जमीन पर अतिक्रमण

पड़ाव(चंदौली) : मुगलसराय-पड़ाव व पड़ाव-रामनगर मार्ग पर पीडब्ल्यूडी की जमीन पर अवैध कब्जा कर व्यवसाय किया जा रहा है। इस कारण आए दिन जाम की स्थिति से लोग जूझ रहे हैं, वहीं यह दुर्घटनाओं का भी सबब बन रहा है। इन दिनों बिल्डिंग मैटेरियल के दुकानदार तथा गाड़ियों की बाडी बनाने वाले कारखाना के संचालकों द्वारा अवैध तरीके से मार्ग के किनारे पीडब्ल्यूडी की जमीन पर अतिक्रमण कर व्यवसाय चलाया जा रहा है। इस कारण ग्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 11:06 PM (IST)
        

मानक के विपरीत कार्य का विरोध

चकिया (चंदौली): यात्री विश्रामालय (शेड) का मानक के विपरीत निर्माण का ग्रामीणों द्वारा विरोध का असर बुधवार को ठेकेदार पर पड़ गया। शेड को खड़ा करने के लिए नवनिर्मित पिलर को तोड़वा कर फिर से निर्माण कार्य प्रारंभ कराया। मामला नगर से सटे मुहम्मदाबाद तिराहे पर बन रहे यात्री विश्रामालय का है। जिला पंचायत द्वारा चकिया-चंदौली मार्ग पर यात्रियों की सुविधा के लिए दर्जन भर यात्री विश्रामालय का निर्माण... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 11:05 PM (IST)
        

परिजनों को सौंपी गई घर से भागी किशोरी

सकलडीहा (चंदौली): मीरजापुर जिले से एक युवक संग भाग कर बरठी स्टेशन पर बैठी 16 वर्षीय किशोरी को आरपीएफ जवानों ने मंगलवार की देर शाम युवक सहित पकड़ लिया। पूछताछ के बाद मामले का खुलासा होने पर स्टेशन मास्टर ने किशोरी के परिजनों को बुला कर उनके सुपुर्द कर दिया। वहीं युवक को पुलिस पकड़ कर कोतवाली ले आई। मिर्जापुर चील्ह थाना क्षेत्र के एक गांव में किशोरी के घर सकलडीहा थाना क्षेत्र के पद्युमनाथपुर गांव न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 10:28 PM (IST)
        

जीत का जश्न, सपाइयों ने निकाला जुलूस

मुगलसराय(चंदौली): उपचुनाव में सपा को मिली सफलता पर उत्साहित कार्यकर्ताओं ने बुधवार को पार्टी कार्यालय पर इकट्ठा होकर एक दूसरे को मिठाई खिलाकर जीत का जश्न मनाया। साथ ही गाजे बाजे के साथ जुलूस निकालकर नगर भ्रमण किया। जुलूस पुन: कार्यालय पर पहुंचकर समाप्त हुआ जहां एक सभा आयोजन किया गया। इस मौके पर पूर्व ब्लाक प्रमुख बाबूलाल यादव ने कहा कि झूठे सपने दिखाने वालों को जनता ने जवाब दे दिया है। जनता 60 स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 10:24 PM (IST)
        

स्कार्पियो से बालक की मौत, दूसरा गंभीर

चंदौली : कोतवाली क्षेत्र के झांसी गांव के पास बुधवार की शाम लगभग साढ़े चार बजे हाइवे पार कर रहे साइकिल सवार बच्चों को तेज रफ्तार स्कार्पियो ने टक्कर मार दी। इस हादसे में जहां10 वर्षीय बालक की मौके पर ही मौत हो गई वहीं 17 वर्षीय किशोर गंभीर रूप से जख्मी हो गया। स्थानीय लोगों की मदद से घायल किशोर को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में उसकी हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने उसे वाराणसी रेफर कर दिया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 10:21 PM (IST)
        

एसडीएम ने सुलझाया साइफन का मसला

इलिया (चंदौली): सिंचाई विभाग की लापरवाही के चलते एक पखवारे से सैकड़ों एकड़ फसल जलमग्न है। किसान विभाग समेत अधिकारियों का चक्कर लगा रहे थे। लेकिन मामला हल होने का नाम नहीं ले रहा था। पालपुर गांव के पास कर्मनाशा राइट नहर में साइफन का निर्माण हुआ। इससे आगे के गांव के लिए पानी जाता है। कुछ दबंगों द्वारा उक्त साइफन को जबरदस्ती बंद कर दिया गया। इससे 50 एकड़ कृषि भूमि में पानी ही पानी हो गया। विभागीय उपे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 10:18 PM (IST)
        

मंजू सिंह बने चंदौली कोतवाल

चंदौली : एसपी मुनीराज ने जोन के आई जी के यहां तैनात रहे इंस्पेक्टर मंजू सिंह यादव को चंदौली कोतवाली का नया प्रभारी बनाया है। श्री यादव ने कार्यभार ग्रहण कर लिया है। इसके पूर्व नवागत कोतवाल वाराणसी, सोनभद्र आदि जिलों में कई थानों के प्रभारी रह चुके हैं। वहीं दूसरी ओर चकिाय से लाइन हाजिर हुए इंस्पेक्टर धाकेश्वर सिंह को शहाबगंज थाना का प्रभारी बनाया गया है। उन्होंने भी मंगलवार को संभाल लिया है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 11:08 PM (IST)
        

ग्राम प्रधानों को मिले टिप्स

सकलडीहा (चंदौली): स्थानीय इंटर कालेज के सभागार में डीएम ने मंगलवार को सकलडीहा, चहनियां व धानापुर ब्लाकों के ग्राम प्रधानों के साथ कार्यशाला की। इस दौरान जहां विभागीय अधिकारियों ने अपने विभाग की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। वहीं ग्राम प्रधानों ने सवालों के माध्यम से अपनी जिज्ञासा को शांत किया। इस दौरान डीएम ने कहा कि ग्राम प्रधान शासन व जनता के महत्वपूर्ण कड़ी है। जिसके माध्यम से सरकार द्व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:56 PM (IST)
        

जीवित्पुत्रिका पर्व पर मां संग गया किशोर डूबा

कमालपुर (चंदौली): जीवित्पुत्रिका पर्व पर मां को गंगा स्नान कराने आया 15 वर्षीय बेटा नदी में डूब गया। धीना थाना क्षेत्र के गुरैनी गंगा घाट पर मंगलवार की शाम हुए हादसे से कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची धानापुर पुलिस गोताखोरों की सहायता से किशोर के शव की तलाश में जुट गई। समाचार दिए जाने समय तक शव का पता नहीं चल सका था। बरहन गांव निवासी रामधीन बिंद का पुत्र बबलू अपनी मां मुन्नी देवी को बाइक से बिठा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:54 PM (IST)
        

आश्वासन पर धरना किया समाप्त

कमालपुर (चंदौली): धानापुर विकास खंड अंतर्गत कादिराबाद गांव के दक्षिण तरफ लेहरा मनिहरा ड्रेन पर चार सूत्रीय मांगों को लेकर किसान यूनियन एवं मजदूर संघर्ष द्वारा किया जा रहा धरना चौथे दिन मंगलवार को भी जारी रहा। दोपहर बाद अवर अभियंता बंधी डिविजन व अवर अभियंता लोक निर्माण विभाग के लिखित आश्वासन पर धरना स्थगित कर दिया गया। विदित हो कि चार सूत्रीय मांगों गौसपुर खोर सड़क मार्ग पर बने जर्जर पुल पर नया नि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:30 PM (IST)
        

मांगों को ले लेखपाल धरने पर

सकलडीहा (चंदौली): प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर तहसील के समस्त लेखपाल मंगलवार को तहसील में एक दिवसीय धरने पर बैठे। उन्होंने एसडीएम को प्रेषित पत्रक के माध्यम से अपनी समस्याओं के निस्तारण में संवेदनशीलता बरतने की अपील की। धरना पर बैठे लेखपालों ने बताया कि प्रदेश सरकार लेखपालों के साथ दोहरी नीत अपना रही है। उन्होंने राजस्व लेखपालों का वेतनमान ,वाहन व स्टेशनरी भत्ता, उत्तर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:29 PM (IST)
        

चकुर नृत्य पर झूमे श्रद्धालु

मुगलसराय(चंदौली): मारवाड़ी युवा मंच के तत्वावधान में अग्रवाल सेवा संस्थान में चल रहे 12 दिवसीय रासलीला के चौथे दिन मंगलवार को मयूर नृत्य, चकुर नृत्य व गोपाल के भक्ति लीला का मंचन किया गया। श्रीधाम वृंदावन से आई रासलीला टीम ने चौथे दिन गोपाल भक्त के लीला का मंचन किया जिसमें गोपाल ने अपने गुरु भक्ति के कारण उनकी कृपा से भगवान श्रीराम, लक्ष्मण, भरत, शत्रुघ्न एवं हनुमान जी का दर्शन किया। उक्त लीला क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:27 PM (IST)
        

जीत की खुशी में सपाइयों ने बांटी मिठाई

मुगलसराय (चंदौली): प्रदेश के उपचुनाव में समाजवादी पार्टी को मिली सफलता पर मंगलवार को जिले भर में ढोल नगाड़े की थाप पर कार्यकर्ताओं ने मिठाईयां बांट नगर का भ्रमण किया। इस मौके पर ब्लाक प्रमुख नियामताबाद मुलायम सिंह यादव ने कहा कि काशी की जनता को झूठा सपना दिखाकर सफलता हासिल करने वाली भाजपा को उपचुनाव में जनता बेनकाब कर दिया है। इस दौरान मुहम्मद यासीन, संजय यादव, नफीस अहमद गुड्डू आदि उपस्थित थे। समा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:24 PM (IST)
        

कंस्ट्रक्शन कंपनी ब्लैक लिस्टेड

मुगलसराय (चंदौली): नगर पालिका परिषद की चेयरमैन व सभासदों की बैठक मंगलवार को पालिका के सभा कक्ष में हुई। इसमें नगर में विकास कार्यो पर चर्चा की गई। साथ ही दुर्गापूजा व बकरीद के त्योहार को देखते हुए नगर में सड़कों की मरम्मत व पेयजल सुविधा उपलब्ध कराने पर विमर्श किया गया। इसके अलावा एक कंस्ट्रक्शन कंपनी को काली सूची में डालने का निर्णय भी ध्वनिमत से पारित हुआ। चेयरमैन ने पालिका परिषद के अधिशासी अधिका... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:01 PM (IST)
        

मुख्य अभियंता ने सुनीं उद्यमियों की समस्याएं

नियामताबाद (चंदौली): उद्यमियों की शिकायत पर मंगलवार को विद्युत विभाग के मुख्य अभियंता सुनील कुमार के नेतृत्व में बिजली विभाग के अधिकारियों की टीम ने औद्योगिक क्षेत्र फेज दो में उपकेंद्र सहित विद्युत सप्लाई के बाबत विस्तार से जानकारी ली। इस दौरान उद्यमियों को विद्युत सप्लाई में आ रही तकनीकी दिक्कतों को दूर करने का उद्यमियों को आश्वासन दिया। विद्युत आपूर्ति में आ रही व्यवधान से आजिज आकर विगत दिनों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:49 PM (IST)
        
(News from Chandauli, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें