1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंदौली

कृषकों को पहुंचाएं बीमा योजना का लाभ: डीएम

बीमा कंपनी एवं कृषि अधिकारियों की हुई बैठक चंदौली: जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम की अध्यक्षता में गुरुवार को कलेक्ट्रेट में राष्ट्रीय कृषि बीमा योजना की बैठक हुई। इसमें वर्ष 2014-15 के तहत खरीफ एवं रबी की समीक्षा के साथ बीमा योजना के तहत किसानों को मिलने वाले लाभ के बाबत विस्तार से चर्चा की गई। निर्देश दिया कि बीमा कंपनी अधिक से अधिक कृषकों को योजना का लाभ पहुंचाएं। बीमा कंपनी के सहायक प्रबंधक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:26 PM (IST)
        

अपरहण में इस्तेमाल वाहन संग गिरफ्तार

धानापुर (चंदौली): थाना क्षेत्र के रामरजाय से चार मार्च को आढ़तिया मुनीब यादव के अपहरण मामले में गुरुवार को फिर एक कामयाबी मिली । इसमें अपहरण में इस्तेमाल किये गए चार पहिया वाहन जाइलो के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया । आढ़तिया के अपहरण के मामले में छ: लोग पहले ही जेल भेजे जा चुके हैं। गुरुवार को स्थानीय पुलिस ने आवाजपुर नहर पुलिया के पास से मय जाइलो वाहन सहित जिला आजमगढ़ के मेहना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:24 PM (IST)
        

ट्रक में घुसे बाइक सवार युवक, हालत गंभीर

चंदौली : कोतवाली क्षेत्र के लौंदा गांव के पास एक बाइक पर सवार दो युवक खड़े ट्रक में जा घुसे। गंभीर रूप से जख्मी दोनों युवकों को जिला अस्पताल के बाद वाराणसी रेफर कर दिया गया। दुर्गावती बिहार निवासी दो युवक तसलीम खान 35 वर्ष व जुनैद 22 वर्ष दुर्गावती से अपनी बाइक से बुधवार की देर रात मुगलसराय की ओर जा रहे थे। दोनों लौंदा गांव के पास पहुंचे ही थे कि पटरी के किनारे खड़े ट्रक में जा घुसे। स्थानीय लोगो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:24 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में दो जख्मी

मुगलसराय(चंदौली): कोतवाली क्षेत्र के चंधासी कोल मंडी में बुधवार की रात दो बाइकों की आमने-सामने हुई भिड़ंत में दो लोग जख्मी हो गए। घायलों को आसपास के लोगों ने निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया। अलीनगर निवासी अनिल 20 वर्ष अपने मित्र विनोद 25 वर्ष हनुमानपुर निवासी के साथ बाइक से वाराणसी एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए गया था। रात में लौटते समय उक्त स्थान पर विपरीत दिशा से आ रही बाइक से उनकी टक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:23 PM (IST)
        

बरातियों से भरी जीप पलटी, 13 जख्मी

चंदौली : सदर कोतवाली क्षेत्र के फगुइयां गांव के पास गुरुवार को तड़के बरातियों से भरी मैक्स जीप असंतुलित होकर पलट गई। इससे उसमें सवार 13 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची एंबलेंस से सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। उनमें चार लोगों की हालत नाजुक होने पर वाराणसी रेफर कर दिया गया। सभी घायल सैयदराजा क्षेत्र के नौबतपुर, तियरी व अन्य गांवों के हैं। तियरी गांव से ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:21 PM (IST)
        

पोषक तत्वों से ही कुपोषण से मुक्ति

नौगढ़ (चंदौली): स्थानीय ब्लाक सभागार में गुरूवार को कुपोषण की रोकथाम के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें ग्राम प्रधान, आंगनबाड़ी, आशा, एएनएम को कुपोषण से बचने के बाबत विस्तार से जानकारी दी गई। मुख्य विकास अधिकारी जगदीश ¨सह ने कहा कि स्वास्थ व पोषण के क्षेत्र में गुणवत्ता में सुधार लाकर कुपोषण को दूर करने में कारगर मदद मिल सकती है। इसके लिए शासन द्वारा अनेक कल्याणकारी योजनाएं संचालित क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:12 PM (IST)
        

विकास कार्यों की करें निष्पक्ष जांच: डीएम

चंदौली : जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने जन सुनवाई एवं अन्य माध्यमों से विकास कार्यों व अन्य कार्यों में लाभार्थियों के चयन, निर्माण कार्य, कार्य के प्राक्कलन तैयार करने, मौके पर कार्य निष्पादन में प्राप्त हो रही शिकायतों को गंभीरता से लिया है। इसके तहत उन्होंने शिकायतों की जांच के लिए ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र के लिए अधिकारियों की टीम गठित की है। निर्देश दिया है कि वे दोषी अधिकारियों, कार्मिकों व ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:09 PM (IST)
        

संदिग्ध हाल में विवाहिता की मौत

चंदौली : सैयदराजा थानाक्षेत्र के बेदहां गांव में बुधवार की देर रात 23 वर्षीय विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में झुलस कर मौत हो गई। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस और मृतका के परिजन मौके पर पहुंच गए। इस दौरान मृतका के पिता ने उसकी पुत्री को जलाकर हत्या करने का आरोप लगाया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर शव को परिजनों को सौंप दिया। सदर कोतवाली क्षेत्र के धूरीकोट जगदीश सराय निवासी सियाराम की पुत्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:08 PM (IST)
        

ड्यूटी को लेकर शिक्षक, प्रशासन आमने-सामने

चकिया (चंदौली): बीएलओ व पर्यवेक्षक की ड्यूटी को लेकर शिक्षकों के रवैये पर तहसील प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। उपजिलाधिकारी रमाशंकर द्विवेदी ने मामले से जिलाधिकारी को अवगत करा दिया। कहा है कि 24 घंटे के अंदर शिक्षक बीएलओ व पर्यवेक्षक की जिम्मेदारियों का निर्वहन संभालते हुए बस्ता नहीं लेते हैं तो सीधी कार्रवाई तय है। ब्लाक मुख्यालय पर आयोजित बीएलओ व पर्यवेक्षक की ड्यूटी में लगे शिक्षक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:06 PM (IST)
        

एसपी ने नक्सल गांव का लिया जायजा

चकिया / शिकारगंज (चंदौली): पुलिस अधीक्षक मुनिराज जी गुरूवार की देर शाम कोतवाली का निरीक्षण किया। नक्सल प्रभावित कुंडा हेमैया गांव स्थित सामुदायिक भवन पर ग्रामीणों से रूबरू होते हुए आवश्यक जानकारी हासिल की। साथ ही ग्रामीणों की समस्या सुनकर निदान का आश्वासन दिया। गांव के सामुदायिक भवन पर सायं 6:30 पर अचानक पहुंचे पुलिस अधीक्षक ने ग्रामीणों की सुरक्षा का जायजा लिया। असामाजिक गतिविधियों के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:04 PM (IST)
        

साइबर कैफे पर रिजल्ट देखने के लिए उमड़े छात्र

मुगलसराय(चंदौली): केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के हाईस्कूल का रिजल्ट गुरुवार को आते ही नगर के विभिन्न साइबर कैफे में छात्र-छात्राओं की भीड़ उमड़ पड़ी। इसके अलावा जिन घरों में इंटरनेट की सुविधा है, वहां छात्र-छात्राओं ने घर पर ही अपना रिजल्ट देखा। साइबर से बाहर निकलने वाले छात्र-छात्राओं में किसी के चेहरे पर खुशी तो किसी के चेहरे पर गम स्पष्ट दिखाई पड़ा। किसी-किसी के चेहरे पर अपेक्षा से कम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:04 PM (IST)
        

स्वास्थ सुविधाओं पर की चर्चा

नौगढ़ (चंदौली): ग्राम्या संस्थान व महिला स्वास्थ अधिकार मंच के द्वारा महिला कार्य दिवस पर गोला बाद गांव में बैठक किया गया। इसमें प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं के हित में कराये जा रहे कार्यों पर चर्चा की। कहा कि स्वास्थ सेवाओं का बहुत ¨ढढोरा पीटा गया है। वहीं जमीनी सच्चाई इसके विपरीत है। पहाड़ी व नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में गर्भवती महिलाओं के प्रसव पूर्व, प्रसव के दौरान व प्रसव के बाद मिलने वाली ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:02 PM (IST)
        

हत्या के आरोप में दो दोषमुक्त

चंदौली : अपर जिला जज महीपत ¨सह वर्मा की अदालत ने हत्या के एक मामले में एक महिला समेत दो आरोपियों को दोषमुक्त कर दिया है। न्यायालय ने हत्या के आरोप में जेल निरुद्ध दोनों को तत्काल रिहा करने का निर्देश दिया है। 17 अप्रैल 2009 की रात चंदौली निवासी बनारसी राम की हत्या कर दी गई। इस मामले में मृतक परिजनों ने उसकी पत्नी रामदुलारी और योगी कुमार नामक व्यक्ति को आरोपी बनाया गया। पुलिस ने इस मामले में द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:59 PM (IST)
        

छत से गिरी महिला, मौत

नियामताबाद (चंदौली): अलीनगर थाना क्षेत्र के ¨हदवारी गांव में बुधवार की देर रात छत से गिरकर महदेई देवी 73 वर्ष गंभीर रूप से घायल हो गई। गुरुवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:53 PM (IST)
        

वर्चस्व की लड़ाई में युवक की गोली मारकर हत्या

भभुआ (कैमूर) : चांद थाना के दीवाने गांव में बुधवार की सुबह वर्चस्व की लड़ाई में गोली मारकर एक युवक की हत्या कर दी गई। अपराधियों ने युवक के सिर में सटाकर दो गोली मारी थी जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इस मामले में पांच लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। दीवाने गांव में दो जातियों के युवकों के बीच वर्चस्व की लड़ाई चल रही थी। जिसमें बुधवार की सुबह शिवम नामक लड़के की पहले पिटाई कर द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 10:58 PM (IST)
        

पेड़ से टकराया ट्रक, चालक की मौत

शहाबगंज (चंदौली) : विशुनपुरा गांव के पास बुधवार की भोर में पत्थर लदी ट्रक यूकोलिप्टस के पेड़ में जा टकराया। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ट्रक के अगले हिस्से के पचखड़े उड़ गए। चालक मुहम्मद इद्रीश (45 वर्ष) की ट्रक के स्टेय¨रग में दब जाने से मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से चार घंटे के अथक प्रयास के बाद चालक के शव को गाड़ी से बाहर निकलवाया। समीपवर्ती जिला मीरजापुर से पत्थर लादकर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 10:28 PM (IST)
        

अनुपस्थित बीएलओ को जारी किया नोटिस

नौगढ़ (चंदौली) : जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम बुधवार को अचानक स्थानीय ब्लाक मुख्यालय पर पहुंचे। ब्लाक पर आयोजित प्रशिक्षण का जायजा लेते हुए उन्होंने अनुपस्थित 10 ब्लाक लेबल अधिकारी (बीएलओ) को नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। साथ ही प्रशिक्षण के दौरान अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारी कक्ष में बैठ कर विकास कार्यों से संबंधित पत्रावलियां तलब की। गांव में वि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:59 PM (IST)
        

गेहूं खरीद को लेकर किसानों ने किया प्रदर्शन

बबुरी (चंदौली) : गेहूं की खरीद न होने से क्षुब्ध क्षेत्रीय किसानों ने बुधवार को स्थानीय साधन सहकारी समिति पर भाजपा किसान प्रकोष्ठ के राणा प्रताप ¨सह के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। इस दौरान समिति पर उपस्थित अधिकारियों ने 24 घंटे के भीतर गेहूं खरीद का आश्वासन दिया। तब जाकर किसानों ने प्रदर्शन समाप्त किया। कृषकों को आरोप था कि केंद्र पर गेहूं बेचने पर 60 रुपये प्रति कुंतल कमीशन मांगा जा रहा है। कह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:47 PM (IST)
        

प्लेटफार्मो की बढ़ेगी लंबाई, लगेगा टिनशेड

चंदौली : चंदौली मझवार स्टेशन के विस्तारीकरण की कवायद जल्द शुरू हो जाएगी। प्लेटफार्मों की लंबाई, शौचालय, पेयजल और प्लेटफार्मों पर टिनशेड लगाने की मंजूरी मिल चुकी है। इसके अलावा डीआरएम स्तर की जो भी समस्याएं हैं वे उसका निस्तारण कर रहे हैं। यह बातें रेल यात्री उपभोक्ता पखवारा के तहत चंदौली स्टेशन पर बुधवार को डीआरएम विद्याभूषण ने जनचौपाल में कहीं। इस दौरान कई संगठनों ने उन्हें स्टेशन पर ट्रेनों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:30 PM (IST)
        

दुकानदारों ने पकड़ा टायर चोर

पड़ाव (चंदौली): पड़ाव-रामनगर मार्ग पर एक युवक को चोरी के टायर की बिक्री करने के आरोप में दुकानदारों ने मंगलवार को चोरी के टायर सहित पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। इस संबंध में दुकानदारों ने बताया कि विगत कुछ दिनों से बाजार स्थित एक टायर की दुकान से लगातार पुराने टायरों की चोरी हो रही थी। दुकानदार चोरों की तलाश में लगे थे। मंगलवार को एक युवक को कबाड़ी की दुकान पर पुराना टायर बेचते हुए पकड़ा गया। जब कबा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 10:16 PM (IST)
        
(News from Chandauli, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें