चंदौली

  • मीना की राजनीति में पहली टक्कर बृजेश से

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    चंदौली : वाराणसी क्षेत्र से एमएलसी चुनाव में सपा उम्मीदवार अमीरचंद्र पटेल के स्थान पर मीना ¨सह की घोषणा होते ही पार्टी कार्यकर्ता जहां खुशी से झूम उठे हैं वहीं उनके उत्साह में आश्चर्यजनक तेजी आ गई है। दिग्गजों में लंबे समय से चली आ रही खींचतान पर इस चुनाव में ब्रेक लगने के आसार हैं। वहीं प्रतिष्ठापरक इस चुनाव में प्रत्याशी के हारने पर सीधे मुखिया का जवाब तलब न हो जाए इसके लिए अभी से उनकी तैयारी भी... और पढ़ें »

  • एक मुश्त समाधान योजना में सरचार्ज हुआ माफ

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 11:33 PM (IST)

    चंदौली : स्थानीय एक्सईएन कार्यालय में शुक्रवार को बिजली विभाग के अधिकारियों, फ्रेंचाइजी व कर्मचारियों की बैठक हुई। इसमें शासन द्वारा 11 फरवरी से लागू एकमुश्त समाधान योजना के बाद अधिशासी अभियंता रामकुमार ने विस्तृत जानकारी दी। इस योजना में सरचार्ज पर 100 फीसद छूट मिलेगी। उन्होंने बताया कि 11 फरवरी से 15 मार्च तक चलने वाली योजना की जानकारी अधिकारी, कर्मचारी, ठेकेदार जन-जन तक पहुंचा दें। इसमें न... और पढ़ें »

  • एक्सईएन को भाजपाइयों ने सौंपा ज्ञापन

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:52 PM (IST)

    मुगलसराय (चंदौली) : भारतीय जनता पार्टी व व्यापार मंडल के सदस्यों का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता से मिला। वहां उन्होंने बिजली विभाग द्वारा इन दिनों बकाया वसूली के नाम पर गरीबों का शोषण किए जाने का आरोप लगाते हुए एक्सईएन को ज्ञापन सौंपा। साथ ही इस कार्य के दोषियों पर कार्रवाई की मांग भी की। वक्ताओं ने कहा कि विद्युत विभाग द्वारा राजस्व वृद्धि व विद्युत लोड बढ़ाए जान... और पढ़ें »

  • एसपीजी की तर्ज पर आरपीएफ ने गठित की टीम

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:33 PM (IST)

    मुगलसराय (चंदौली) : आरपीएफ हर डिविजन में एसपीजी की तर्ज पर अपनी अलग टीम गठित कर रही है। इसके तहत अभी तक पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर जोन के दानापुर, समस्तीपुर मंडल के बाद स्थानीय मंडल में भी टीम गठित हो गई। इस टीम का कार्य वीआइपी लोगों को सुरक्षा मुहैया कराना होगा। इस संबंध में वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त रमेशचंद्र ने बताया कि डीआइजी के आदेश पर इस तरह की टीम का गठन हुआ है। इसमें नौ जवान व एक सब इंस्पे... और पढ़ें »

  • जीएम का निरीक्षण आज, मंडल में तैयारी जोरों पर

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:23 PM (IST)

    मुगलसराय (चंदौली) : पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर जोन के महाप्रबंधक के वार्षिक निरीक्षण की तैयारी जोरशोर से की जा रही है। शुक्रवार को रंग रोगन, नए उद्घाटन होने वाले भवन का निर्माण, तालाब की सफाई, स्टेशन की साफ सफाई युद्धस्तर पर की जा रही थी। कुल मिलाकर कहीं से कोई चूक नहीं इस पर रेल प्रशासन विशेष ध्यान दे रहा है। महाप्रबंधक के आगमन के मद्देनजर जिन-जिन जगहों से उन्हें गुजरना है, उन सभी जगहों की सड़क स... और पढ़ें »

  • पहले दिन 100 अभ्यर्थियों का हुआ साक्षात्कार

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 09:52 PM (IST)

    चंदौली : लेखपाल पद पर नौकरी के लिए शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में अभ्यर्थियों का साक्षात्कार हुआ। जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम की अध्यक्षता में गठित तीन सदस्यीय कमेटी ने बारी-बारी से अभ्यर्थियों का साक्षात्कार लिया। पहले दिन सौ अभ्यर्थी इस प्रक्रिया में शामिल हुए। लेखपाल भर्ती के लिए पूर्व में आयोजित लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण हुए अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 12 फरवरी से शुरू है। पहले दिन के साक्षात्क... और पढ़ें »

  • पूर्वाचल राज्य के गठन से होगा विकास

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 11:41 PM (IST)

    चंदौली : पूर्वाचल राज्य आंदोलन के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को मुख्यालय पर एक दिवसीय धरना दिया व जुलूस निकालकर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। साथ ही राज्यपाल के नाम संबोधित मांग पत्र प्रभारी अधिकारी को सौंपा। धरने के दौरान वक्ताओं ने कहा कि पूर्वांचल राज्य के गठन से ही जिले का विकास संभव है। बताया कि पूर्वांचल राज्य आंदोलन पूर्वांचल के 26 जिलों से शिक्षित बेरोजगारों को लेकर चलाया जा रहा है। इस शक्... और पढ़ें »

  • सराफा की दुकान में लूट का प्रयास

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 11:10 PM (IST)

    मुगलसराय (चंदौली) : कोतवाली क्षेत्र के काली महाल में गुरुवार की देर शाम एक सराफा दुकान में तमंचा सटाकर लूट का एक महिला व बदमाश ने असफल प्रयास किया। दुकानदार के प्रबल विरोध व हो हल्ला किए जाने पर बदमाश अपनी बाइक छोड़कर भाग निकला जबकि साथ रही महिला पकड़ी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जब तलाशी ली तो महिला के बैग से एक चाकू व मोबाइल बरामद हुआ। महिला से पूछताछ के आधार पर पुलिस भागे बदमाश की तलाश में जुटी ... और पढ़ें »

  • लेखपाल भर्ती का साक्षात्कार आज से

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 10:39 PM (IST)

    चंदौली : लेखपाल भर्ती परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का कलेक्ट्रेट में शुक्रवार से साक्षात्कार आरंभ होगा। इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से गुरुवार को परिसर में बैरिके¨डग का कार्य कराया गया। 12 से 25 फरवरी तक चलने वाले साक्षात्कार में कुल 960 अभ्यर्थी शामिल होंगे। जिला प्रशासन की ओर से सफल अभ्यर्थियों के साक्षात्कार के लिए 12, 13, 14 व 23, 24 व 25 फरवरी की तिथि नियत की गई है। साक्षात्कार में शामिल ह... और पढ़ें »

  • आवास का धन मिला नहीं भेज दी नोटिस

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 10:05 PM (IST)

    चकिया (चंदौली) : गरला व पीतपुर गांव में गरीबों को आवास का धन मिला नहीं और भेज दी गई नोटिस। जी हां, गांव के दर्जनों गरीबों को आवास योजना से कागजों पर लाभान्वित करते हुए प्रथम किश्त जारी कर दी गई। आवास निर्माण पूर्ण नहीं होने और दूसरी किश्त जारी नहीं होने की स्थिति में ब्लाक द्वारा नोटिस भेजी गई तो गरीबों के हाथ पांव फूल गए। अब यह गरीब तबका नोटिस लेकर ब्लाक से तहसील का चक्कर काट रहा है। तहसी... और पढ़ें »

  • किसानों ने जुलूस निकाल किया घेराव

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 10:02 PM (IST)

    चकिया (चंदौली) : अखिल भारतीय किसान सभा के बैनर तले सैकड़ों किसानों ने गुरुवार को नगर में जुलूस निकाला। साथ ही तहसील परिसर का घेराव कर सभा के माध्यम से शासन प्रशासन को चेताया। नगर स्थित काली जी पोखरे से जुलूस की शक्ल में किसान पूरे बाजार का भ्रमण किये। जुलूस में शामिल किसानों ने दैवीय आपदा से गत वर्ष रबी की नुकसान हुई फसल का मुआवजा देने, धान सरकारी रेट पर खरीद किये जाने, सूख रहे फसल की ¨सचाई व... और पढ़ें »

  • परिषदीय विद्यालय के छात्रों ने मचाया धमाल

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:59 PM (IST)

    चकिया (चंदौली) : नगर स्थित प्राथमिक विद्यालय प्रथम चकिया व पूर्व माध्यमिक विद्यालय द्वारा अभिभावक संगोष्ठी व सम्मान समारोह का आयोजन गुरुवार को विद्यालय परिसर में किया गया। बच्चों ने कई सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों का मन मोह लिया। समारोह का शुभारंभ मुख्य अतिथि द्वारा मां सरस्वती के तैल चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलन के साथ हुआ। विद्यालय की बच्चियों ने स्वागत गीत गाया। तत्पश्चा... और पढ़ें »

  • नई राजस्व संहिता से शीघ्र मिलेगा न्याय

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:53 PM (IST)

    चकिया (चंदौली) : तहसील सभागार में गुरुवार को राजस्व दिवस मनाया गया। इसमें नई राजस्व संहिता पर चर्चा की गई। तहसीलदार राकेश कुमार ¨सह ने कहा कि अभी तक उत्तर प्रदेश में भू राजस्व से संबंधित अनेक कानून प्रभावित थे। जो नई राजस्व संहिता के अस्तित्व में आ जाने के बाद एक हो गया है। जेड ए अधिनियम सहित अन्य राजस्व कानून को इसी संहिता में समाहित कर लिया गया है। श्री ¨सह ने शासन द्वारा निर्गत नये कानून प... और पढ़ें »

  • नगरवासियों ने कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:35 PM (IST)

    चंदौली : शिव मंदिर की दीवार तोड़े जाने से आक्रोशित मुगलसराय नगर के हनुमानपुर लाट नंबर दो के नगरवासियों ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर नारेबाजी की। आरोप लगाया कि मामले में स्थानीय पुलिस एक पक्षीय कार्रवाई कर रही है। बताया कि हनुमानपुर निवासी शिव प्रसाद ने पांच दशक पूर्व अपनी एक बिस्वा जमीन शिव मंदिर की स्थापना के लिए दी थी। वर्तमान में मंदिर का जीर्णोद्धार किया जा रहा था। पर मोहल्ले के ... और पढ़ें »

  • चंदौली में ओवरब्रिज का रास्ता साफ

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:24 PM (IST)

    मुगलसराय : सांसद डा. महेंद्र नाथ पांडेय ने एकात्मता एक्सप्रेस ट्रेन को रवाना करने के दौरान आयोजित समारोह में बताया कि जनपद के विकास के लिए रेलमंत्री जी से मिलकर कई योजनाओं की स्वीकृति कराई गई है। इसमें सबसे अहम चंदौली में रेलवे ओवरब्रिज का है। सेतु निगम व रेलवे के बीच आपसी सहमति नहीं बन पा रही थी, पर अब रेलवे ने सेतु निगम को धन मुहैया करा दिया है। इसके अलावा बनारस में सारनाथ एक्सप्रेस केवल एक फेरे... और पढ़ें »

  • बैंक गार्ड की सक्रियता से दो उच्चके 1 लाख 10 हजार संग गिरफ्तार

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:21 PM (IST)

    चकिया (चंदौली) : नगर के निर्भयदास स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा के गार्ड की सक्रियता से पुलिस ने बुधवार को दो उच्चकों को दबोच लिया । उच्चकों के पास से एक लाख दस हजार रूपया बरामद हुआ। नगर पंचायत के कबीर नगर निवासी रामबली ने बैंक से 1 लाख 10 हजार रूपये निकाले। एक-एक हजार व 100-100 की नोट वाली गड्डी अपने पेंट के दोनों जेब में रख लिये। पासबुक पर धन अंकित कराने के दौरान दो उच्चकों ने उसी दौरान मौका ... और पढ़ें »

  • कृष्णा पटेल के नेतृत्व में चलेगा जनांदोलन

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 08:22 PM (IST)

    मुगलसराय (चंदौली) : अपना दल के सदस्यों की बैठक बुधवार को ओड़वार स्थित कैंप कार्यालय पर हुई। इसमें विभिन्न मुद्दों को लेकर दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल के नेतृत्व में जन आंदोलन चलाने पर चर्चा की गई। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि शीघ्र ही राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में आंदोलन चलाया जाएगा। इसमें कृषि को उद्योग का दर्जा दिए जाने, गन्ना किसानों का बकाया राशि का भुगतान करने, प्रदेश के विभिन्न ... और पढ़ें »

  • चोरी के माल का पूरा पैसा न देने पर लूटा था ज्वैलर को

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:54 PM (IST)

    चंदौली : डेढ़ माह पूर्व पड़ाव के पास ज्वैलर का गहनों से भरा झोला लूटने के मामले में पुलिस ने तीन लुटेरों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। पूछताछ में तीनों ने वाराणसी, सैयदराजा और मुगलसराय में तमाम लूट की वारदातों को अंजाम देने की घटना का खुलासा किया। इस बात की जानकारी मंगलवार को पुलिस अधीक्षक अमित वर्मा ने पत्रकारों को दी। बताया कि चोरी के माल का पूरा पैसा न देने पर इन लुटेरों ने 28 दिसंबर को ... और पढ़ें »

  • 51 मजदूरों का हुआ पंजीयन

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:52 PM (IST)

    चंदौली: उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा मजदूरों के उत्थान में चलाए जा रहे अभियान के तहत समाजवादी मजदूर सभा के जिलाध्यक्ष सूर्यनाथ ¨सह यादव की अध्यक्षता में मंगलवार को कमालपुर पंचायत भवन पर शिविर लगाकर मजदूरों का पंजीयन किया गया। इस दौरान बरहनी ब्लाक के बसगांवा, महुंजी, बघरी, माधोपुर, कवलपुरा सहित अन्य गांवों के 51 मजदूरों ने अपना पंजीयन कराया। इस मौके पर श्री यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार मजदूरो... और पढ़ें »

  • अशोका ने कैमूर एकादश को 71 रनों से किया पराजित

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 11:17 PM (IST)

    मुगलसराय(चंदौली): नगर क्रिकेट संघ व डीएसए के संयुक्त तत्वावधान में इंडियन इंस्टीच्यूट स्थित खेल के मैदान पर चल रहे राज्यस्तरीय गोल्ड कप क्रिकेट प्रतियोगिता के दूसरे दिन अशोका इंस्टी्यूट व कैमूर एकादश के बीच मैच खेला गया। 30 ओवरों के मैच में अशोक इंस्टीच्यूट ने कैमूर एकादश को 71 रनों से पराजित किया। टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अशोका की टीम ने निर्धारित ओवरों में 180 रन बनाए। ओपनर बल्लेबाजी ... और पढ़ें »

(News from Chandauli, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें