Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंदौली

ग्रामीणों ने फूंका अभिंयताओं का पुतला

कंदवा (चंदौली) : भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले मुद्दा प्राथमिक विद्यालय के समीप दिए जा रहे अनिश्चित कालीन धरना के पांचवे दिन मंगलवार की शाम किसी अधिकारी के न पहुंचने पर ग्रामीण आक्रोशित हो उठे। देखते ही देखते लोगों ने अधिशासी अभियंता (सिंचाई लघु डाल व नहर, विद्युत तथा लोक निर्माण विभाग) के प्रतीक पुतले की शव यात्रा क्षेत्र में निकाली। इसके बाद लोगों ने उसे मौके पर फूंक अपना विरोध जताया। इस दौरान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 12:44 AM (IST)
        

खामियां मिलने पर डीएम ने लगाई फटकार

चकिया (चंदौली) : डीएम एनके सिंह ने सोमवार को तहसील के विभिन्न विभागों का निरीक्षण किया। इस दौरान अनेक खामियां मिलने पर उन्होंने कई को फटकार लगाई। चेताया कि यदि कार्यों में पारदर्शिता व गुणवत्ता नहीं आई तो निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। शासन द्वारा सोमवार को गुरु तेगबहादुर सिंह जयंती पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किया था। इसके चलते तहसील कार्यालय व न्यायालयों में बंदी थी। अवकाश के दिन जिलाधिकारी ने निर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 12:28 AM (IST)
        

पूर्वाग्रह से उत्पन्न होता है अविश्वास : गिरीश नारायण

नियामताबाद (चंदौली) : औद्योगिक फेज दो के सभागार में सोमवार को रामनगर इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के तत्वावधान में औद्योगिक गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम केमुख्य वक्ता पूर्व मुख्य आयकर आयुक्त उत्तर प्रदेश गिरीश नारायण पांडेय रहे। उन्होंने व्यापारियों व आयकर अधिकारियों के बीच मधुर संबंध बनाए रखने पर अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि अविश्वास पूर्वाग्रह से उत्पन्न होता है। लिहाजा व्यापारियों व आ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 11:58 PM (IST)
        

जलसा में मौलाना ने की तकरीर

मुगलसराय (चंदौली) : इंतेजामिया कमेटी के तत्वावधान में कसाब महाल स्थित मीनारा मस्जिद पर रविवार की रात आयोजित जलसा में गया (बिहार) के मौलाना नुमान रजा ने शिरकत की। इस मौके पर उन्होंने इस्लाम धर्म दीन हदीस के बारे में विस्तार से चर्चा की। कहा कि आज के इस दौर में मुसलमान नमाज से दूर होते जा रहे हैं, ऐसा नहीं होना चाहिए। हर मुसलमान को पांच वक्त नमाज अदा करनी चाहिए। इससे वह अपने साथ-साथ अपने परिवार क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 11:52 PM (IST)
        

स्टेट वालीबाल में जनवि बना विजेता

चंदौली : शहीद झूरी सिंह स्मारक राज्य स्तरीय वालीबाल प्रतियोगिता में जवाहर नवोदय विद्यालय चंदौली की टीम ने ज्ञानपुर को हराकर चैम्पियनशिप जीत ली। इस प्रतियोगिता में 16 टीमों ने प्रतिभाग किया था। 22 नवंबर को सेंट थामस स्कूल गोपीगंज में राज्य स्तरीय वालीबाल प्रतियोगिता का आयोजन था। प्रतियोगिता में गाजीपुर, वाराणसी, इलाहाबाद, भदोही, चंदौली, मीरजापुर समेत 16 टीमों ने प्रतिभाग किया था। फाइनल मैच जनवि च... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 11:49 PM (IST)
        

गर्भवती की मौत, मायके वालों ने दी तहरीर

कंदवा (चंदौली) : स्थानीय थानाक्षेत्र के रामपुर गांव में रविवार की देर रात उपचार के लिए वाराणसी ले जाते समय गर्भवती महिला ने दम तोड़ दिया। सूचना पाकर सुबह मायके वाले थाना पहुंच गए। बाद में पुलिस ने शव कब्जे में कर उसे अन्त्य परीक्षण को भेज दिया। अरनी गांव निवासी वीरेंद्र शाह ने पुत्री संगीता (25) की शादी रामपुर के खेदनशाह के पुत्र मनोज से 2008 में की थी। संगीता इन दिनों आठ माह के गर्भ से थी। रात उ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 11:44 PM (IST)
        

उर्वरक-बीज उधार नहीं दे पाएंगी समितियां

चंदौली : गेहूं की बोआई के लिए किसानों को इस बार भी समितियों से उधार का बीज व डीएपी नहीं मिलेगी। उन्हें नकदी देकर ही खाद मिल जाए तो उनका नसीब होगा। क्योंकि सहकारी बैंकों ने समितियों को चलाने के लिए हाथ खड़े कर दिए हैं। वैसे विभाग का दावा है कि दिसंबर के प्रथम सप्ताह में सरकार बैंकों को पैसा देकर समितियों की मदद कर देगी। जिले की 83 सहकारी समितियों को डिस्ट्रिक्ट कोआपरेटिव बैंक संचालित करता है। इन स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 11:17 PM (IST)
        

लक्ष्य से पीछे चल रहा मृदा परीक्षण अभियान

चंदौली : 'धान के कटोरे' में कृषि भूमि की नष्ट हो रही उर्वरा शक्ति को बढ़ाने व किसानों को रासायनिक उर्वरकों के उपयोग से मुक्ति दिलाने के लिए कृषि विभाग की ओर से चलाया जा रहा मृदा परीक्षण अभियान अपने निर्धारित लक्ष्य से पीछे चल रहा है। आने वाले दिनों में भी यही हाल रहा तो अभियान की सफलता पर प्रश्न चिंह लगना तय है। वैसे विभाग का दावा है कि धान की फसल कटते ही इसमें तेजी आ जाएगी। कृषि विभाग की ओर से ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 11:15 PM (IST)
        

बिजली विभाग की टीम पर हमला, तीन पर केस

चंदौली : बकाया बिजली बिल वसूलने गई विभागीय टीम पर क्षेत्र के खगवल गांव में सोमवार को दोपहर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया। इसमें एसडीओ सहित आधा दर्जन कर्मियों ने वहां से भागकर जान बचाई। इस दौरान एसडीओ समेत चार कर्मियों को चोटें आई। इस मामले में गांव के दो लोगों के खिलाफ नामजद और एक अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। गांव में चार सौ से अधिक कनेक्शनधारक हैं। इनमें कुछ नियमित बिल जमा करते हैं तो ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 11:03 PM (IST)
        

वन विभाग के खिलाफ ग्रामीण मुखर

नौगढ़ (चंदौली) : भैसोड़ा गांव के अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों पर वन विभाग द्वारा उत्पीड़न की कार्रवाई के विरोध में सोमवार को ग्रामीणों ने बैठक कर अपनी व्यथा व्यक्त की। सपा जिला अध्यक्ष की अध्यक्षता में हुई बैठक में ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि मझगाई रेंज के रेंजर द्वारा 37 लोगों के विरुद्ध मनमाने ढंग से मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। जबकि वनाधिकार अधिनियम के तहत इनमें से 21 लोगों को पट्टा दिया गया है। ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:59 PM (IST)
        

मुआवजे के नाम पर किसानों से धोखा

चंदौली : फ्रेट कारिडोर योजना के तहत रेलवे व जिला प्रशासन द्वारा किसानों की उपेक्षा करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। रविवार को किसानों ने मुख्यालय स्थित लीलापुर प्राथमिक विद्यालय परिसर में अखिल भारतीय किसान महासभा के बैनर तले सभा कर हक नहीं मिला तो आंदोलन की चेतावनी दी। इस दौरान किसानों के उग्र तेवर को देखते हुए कई थानों की पुलिस के साथ आरपीएफ के जवान कानून व्यवस्था के लिए मौके पर तैनात रहे। वक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:59 PM (IST)
        

जागरुकता के लिए निकाली प्रभात फेरी

चहनियां (चंदौली) : क्षेत्र के सुरतापुर प्राथमिक विद्यालय परिसर में शनिवार को समाज कल्याण विभाग की ओर से कौमी एकता सप्ताह कमजोर वर्ग दिवस के रूप में मनाया गया। इस दौरान छात्रों ने गांव में प्रभात फेरी के माध्यम से लोगों को सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। इस दौरान हुई गोष्ठी में ग्रामीणों को समाज कल्याण विभाग की ओर से चल रही योजनाएं समाजवादी पेंशन, वृद्धा पेंशन, विधवा, विकलांग व शाद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:30 PM (IST)
        

अनुग्रह मद में बंटे साढे़ चौदह लाख

सकलडीहा (चंदौली) : वित्तीय वर्ष में आपदा अनुग्रह मद से विभिन्न श्रेणियों के पीडि़तों को अब तक साढे़ चौदह लाख रुपये की आर्थिक सहायता मुहैया कराई गई है। वहीं 66 हजार रुपये के मामले धनाभाव के चलते लंबित पड़े है। इसके लिए जनपद में प्रस्ताव भेजा जा चुका है। आपदा राहत के प्रभारी एमएम जानी ने यह जानकारी दी। कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में आपदा के शिकार पीड़ितों को शासन द्वारा आर्थिक सहायता प्रदान करने का प्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:26 PM (IST)
        

नहर का जाल फिर भी गेट छलके बेजार

शिकारगंज (चंदौली) : कहने को तो क्षेत्र में नहर, माइनरों का जाल बिछा है। जगह-जगह पर गेट (फाटक), छलके बनाए गए हैं। ..पर इनकी दुर्दशा देखते ही बनती है। मामूली खर्च में तैयार होने वाले फाटक (गेट) की मरम्मत करा पाना विभाग मुनासिब नहीं समझ रहा है। रबी की प्रमुख फसल गेहूं की सिंचाई इन जर्जर नहरों के गेट के भरोसे हो पाना कठिन दिख रहा है। उचेहरा माइनर के शुरुआती स्थल पर लगे गेट का मकसद रहा कि उचेहरा गांव ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:15 PM (IST)
        

स्काउट गाइड्स ने निकाली एकता रैली

मुगलसराय (चंदौली) : पूर्व मध्य रेलवे मंडल के भारत स्काउट व गाइड्स द्वारा मनाया जा रहा कौमी एकता सप्ताह के तहत रविवार का दिन सांस्कृतिक एकता दिवस के रूप में मनाया गया। इस दौरान स्काउट व गाइड्स ने रेलवे इंटर कालेज से रैली निकाली। रैली प्लांट डिपो, यूरोपियन कालोनी, मिक्सड प्राइमरी स्कूल होते हुए मंडल रेल कार्यालय पर जाकर समाप्त हुई। इस दौरान रैली में चल रहे स्काउट व गाइड्स ने हाथों में तख्तियां लेकर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:45 PM (IST)
        

किसानों ने फूंका सांसद-विधायक का पुतला

बरहनी (चंदौली) : भारतीय किसान यूनियन का प्राथमिक विद्यालय मुड्डा के पास चल रहा धरना रविवार चौथे दिन जारी रहा। दोपहर बाद सक्षम अधिकारी व जनप्रतिनिधि वहां नहीं पहुंचे तो गुस्से में आग बबूला किसानों ने सांसद व क्षेत्रीय विधायक का पुतला फूंक डाला। उन्होंने इस दौरान जमकर नारेबाजी भी की। चेताया कि जब तक किसानों की मांगे पूरी नहीं होती, तब तक किसी न किसी जनप्रतिनिधि व विभागीय अधिकारी का पुतला फूंका जाएगा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:41 PM (IST)
        

दून एक्सप्रेस में ढाई लाख का सामान चोरी

मुगलसराय (चंदौली) : हावड़ा से देहरादून जा रही दून एक्सप्रेस ट्रेन में रविवार की भोर में यात्रा कर रहे पांच यात्रियों की अटैची, बैग व उसमें रखे लगभग ढाई लाख रुपये मूल्य के गहने चोरी हो गए। ट्रेन के सुबह स्थानीय जंक्शन पर पहुंचने पर पीड़ित यात्रियों ने जीआरपी में घटना का मुकदमा दर्ज कराया। अप ट्रेन के कोच संख्या एस तीन व पांच में यात्रा कर रहे पांच यात्रियों का सामान गया जंक्शन के पास चोरी हो गया। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:35 PM (IST)
        

नौगढ़ में रोडवेज बस चलाने का निर्देश

चंदौली : जिलाधिकारी एनके सिंह ने परिवहन अधिकारी को नौगढ़ के लिए बस चलाने का निर्देश दिया। कहा कि नौगढ़ के लिए बस चलवाने की व्यवस्था तत्काल सुनिश्चित करें। छोटी बसों के लिए पत्र का आलेख प्रस्तुत करने की बात कही। श्री सिंह विकास भवन सभागार में कर एवं करेत्तर की पाक्षिकबैठक में राजस्व प्राप्ति की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। वाणिज्य कर की खराब प्रगति एवं बैठक में डिप्टी कमिश्नर द्वारा प्राय: भाग नह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:22 PM (IST)
        

झारखंड चुनाव को लेकर किया सतर्क

नौगढ़ (चंदौली) : झारखंड विस चुनाव के मद्देनजर रविवार को मंडलायुक्त आरएम श्रीवास्तव, आइजी अमरेंद्र सेंगर व डीआइजी एसके भगत ने औरवाटाड़ पुलिस चौकी पर सुरक्षा के बाबत बैठक की। अधिकारियों ने मातहतों को चुनाव के दौरान संदिग्ध लोगों के आवागमन पर पैनी नजर रखने का निर्देश दिया। चौकी परिसर में आला पुलिस अधिकारियों व जवानों को सीमा पर होने वाली प्रत्येक हलचल व गतिविधि को गंभीरता से लेने तथा इसकी चूसना उच्च... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:15 PM (IST)
        

कौशल को प्रदर्शित करता है पुलिस ध्वज

चंदौली/मुगलसराय : स्थानीय पुलिस लाइन और जिले भर के थानों में रविवार को झंडा दिवस मनाया गया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक मुनिराज ने झंड दिवस मनाने के बारे में पुलिस कर्मियों को जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री भारत सरकार द्वारा आज ही के दिन यह ध्वज प्रदान किया गया। यह ध्वज हमारे चरित्र, कौशल, सौर, कर्तव्य परायणता को प्रदर्शित है। कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस भारतवर्ष का प्रथम राज्य पुलिस बल है जिसे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 09:38 PM (IST)
        
(News from Chandauli, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें