Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंदौली

व्यथा मिटाती है भागवत कथा

मुगलसराय(चंदौली): श्रीमद् भागवत जीवन की व्यथा मिटाती है। जो मनुष्य सारे पापों को समाप्त करना चाहता हो वह श्रीकृष्ण की शरण में आए। तभी उसका कल्याण होगा, क्योंकि शरीर का कायाकल्प तप से तथा मन का कायाकल्प परमात्मा के मिलन से होता है। जितनी जल्दी मनुष्य मिलन की यह यात्रा शुरू करेगा, उतना ही सुंदर उसका जीवन बनेगा। उक्त बातें परमार भवन में चल रहे सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा के प्रथम दिन बुधवार को जामनग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:16 PM (IST)
        

मांगों को ले किसानों का धरना जारी

धानापुर (चंदौली): क्षेत्र में व्याप्त बिजली, पानी, सड़क की समस्या को लेकर किसानों का अनिश्चित कालीन धरना दूसरे दिन बुधवार को भी स्थानीय थाना चौराहे के पास जारी रहा। किसानों ने भूपौली पंप कैनाल अविलंब पक्का कराकर गुरैनी लघु डाल नहर को गंगा कटान से मुक्त करना व नए विद्युत उपकेंद्र को नेताओं के चंगुल से मुक्त कराकर उसका शुभारंभ कराना आदि मांगे प्रमुख रही। धरना को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:13 PM (IST)
        

विवाहिता ने की खुदखुशी

दुर्गावती (कैमूर): स्थानीय थाना क्षेत्र के सरैया गांव में बुधवार की शाम 22 वर्षीय नवविवाहिता द्वारा फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना मिलने पर पहुंची दुर्गावती पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भभुआ भेज दिया। वहीं जानकारी पाकर विवाहिता के मायके वाले सरैया गांव पहुंच गए थे। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:32 PM (IST)
        

सेवानिवृत्ति के बाद बढ़ जाता है दायित्व

मुगलसराय(चंदौली): स्थानीय नलकूप कार्यालय में बुधवार को सेवानिवृत्त कर्मचारियों को समारोह आयोजित कर विदाई दी गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अधिशासी अभियंता मु. ईशा ने सेवानिवृत्त 8 कर्मचारियों को अंग वस्त्रम, भागवत गीता, छाता व मिष्ठान देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर अधिशासी अभियंता ने कहा कि सेवानिवृत्ति एक प्रक्रिया है। अधिकारियों व कर्मचारियों के सेवानिवृत्त के बाद उनका कर्तव्य समाप्त नहीं हो जाता... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:26 PM (IST)
        

भंग हो रहा जनता को मोह : सत्यनारायण

चंदौली : अच्छे दिन का सपना दिखाकर सत्ता में आई मोदी की सरकार से जनता को मोह भंग हो रहा है। बिहार के उपचुनाव परिणाम ने दिखा दिया है कि भाजपा का पूरे देश में परचम लहराने का सपना कभी पूरा नहीं होगा। उक्त बातें सपा जिलाध्यक्ष सत्यनारायण राजभर ने बुधवार को कही। वह सपा के केंद्रीय कार्यालय में लगे सदस्यता कैंप में सदस्यता ग्रहण किए लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बिजली का प्रदेश में संकट क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:22 PM (IST)
        

तीन प्रतिभाशाली छात्राएं पुरस्कृत

कंदवा (चंदौली): क्षेत्र के अमड़ा स्थित प्रगतिशील इंटर कालेज में बुधवार को प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि विद्यालय प्रबंधक नंद किशोर सिंह ने किया। इस दौरान माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित 10वीं व 12वीं कक्षा में 80 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाली तीन छात्राओं को स्मृति चिंह व कप देकर सम्मानित किया गया। माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित यूपी बोर्ड की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:21 PM (IST)
        

गरीबों का खाद्यान्न बरामद, मचा हड़कंप

शहाबगंज (चंदौली): गरीबों के खाद्यान्न की चोर बाजारी किए जाने की शिकायत पर बुधवार को बडौरा ग्राम पंचायत के सस्ते गल्ले की दुकान पर तहसील व पुलिस प्रशासन ने छापेमारी की। छापेमारी के दौरान कोटेदार के गोदाम से खाद्यान्न न मिलकर बल्कि गांव एक अन्य घर सरकारी चावल व गेहूं बड़ी मात्रा में बरामद किया। बड़ौरा गांव के कोटेदार श्री प्रसाद ने मंगलवार को बीपीएल, अन्त्योदय व एपीएल के गेहूं, चावल व चीनी का विप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:12 PM (IST)
        

बिजली कटौती से लोगों में भारी उबाल

चकिया(चंदौली): बिजली की भीषण कटौती से लोगों में उबाल आ गया है। पिछले 60 घंटे में महज दो घंटे बिजली की आपूर्ति होने से लोग बिलबिला गये। हद तो तब हो गयी जब बुधवार को रोस्टर परिवर्तन कर महज 6 घंटे आपूर्ति किए जाने की बात अधिकारियों द्वारा की गयी। बावजूद इसके घंटे भर बिजली मिलने से नगर में पेयजल की किल्लत उत्पन्न हो गयी। बिजली कटौती के साथ ही आए दिन रोस्टर बदले जाने को लेकर उपभोक्ताओं ने 'जागरण'... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 09:59 PM (IST)
        

हाइवे पर गिरा एचटी तार, आवागमन बाधित

चंदौली : एक तो आपूर्ति व्यवस्था ध्वस्त है ऊपर से फाल्ट से लोग परेशान हैं। बुधवार की शाम चार बजे हाइवे के ऊपर से गुजर रहा हाईटेंशन तार टूटकर गया। इससे ढाई घंटे तक जहां हाइवे की दोनों लेन प्रभावित रहीं वहीं बिजली भी कटी रही। वाराणसी से पटना की ओर जा रहा एक ट्रक जैसे ही विद्युत उपकेंद्र के सामने हाइवे से गुजरा, हाइवे पर लटका तार उसकी की चपेट में आने से टूटकर ट्रक पर गिर गया। चूंकि ट्रक स्पीड में था... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 09:54 PM (IST)
        

बिजली को लेकर विद्युत उपकेंद्र पर हंगामा

चकिया (चंदौली): बिजली की निर्बाध कटौती से आक्रोशित युवकों ने मंगलवार की रात स्थानीय विद्युत उपकेंद्र पर जमकर हंगामा मचाया। सूचना मिलते ही पुलिस पहुंच गई। उधर पुलिसिया रौब देख हंगामा मचा रहे युवक भाग खड़े हुए। 36 घंटे में महज 1 घंटे बिजली मिलने के साथ ही सायं कालीन विद्युत रोस्टर के तहत आपूर्ति न होने से मोहम्मदाबाद व शेरपुर के युवकों का धैर्य जबाब दे दिया। रात्रि 9 बजे लालटेन लेकर दर्जनों की सं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 09:52 PM (IST)
        

अन्याय के खिलाफ सड़क पर उतरी महिलाएं

चकिया (चंदौली): महिलाओं पर हो रहे अत्याचार पर सख्ती से रोक लगाने सहित अन्य मांगों को लेकर जनवादी महिला समिति मंगलवार को सड़क पर उतर आईं। विभिन्न गांवों से सैकड़ों महिलाओं का कारवां काली जी पोखरे पर इकट्ठा हुआ। नगर में जुलूस निकाल गांधी पार्क में सभा के माध्यम से हुंकार भरी। सभा में समिति की प्रदेश अध्यक्ष मधु गर्ग ने कहा कि कड़े कानून के बावजूद महिलाओं पर हिंसा व अत्याचार की घटनाओं पर अंकुश नह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:07 AM (IST)
        

पंजाब मेल हुई निरस्त

मुगलसराय(चंदौली): स्थानीय रेलवे जंक्शन से गुजरने वाली 3006 डाउन पंजाब मेल ट्रेन अधिक विलंब होने के कारण मंगलवार को निरस्त कर दी गई। इसके चलते उक्त ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। दरअसल पंजाब मेल ट्रेन विलंब से चल रही थी। इसी के मद्देनजर उक्त ट्रेन को संबंधित रेलवे प्रशासन द्वारा मंगलवार को निरस्त कर दिया गया। इसके चलते उक्त ट्रेन में मुगलसराय से हावड़ा की ओर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:07 AM (IST)
        

लामबंद हो किसान पहुंचे एसडीएम आवास

चकिया(चंदौली): सूख रही धान की फसल को लेकर मंगलवार को किसान लामबंद हो उठे। अखिल भारतीय किसान सभा के नेतृत्व में दर्जनों किसानों का हुजूम उपजिलाधिकारी आवास पर पहुंच गया। नगर के किसानों का कहना रहा कि मुजफ्फरपुर बीयर से निकाली लेफ्ट पथरहवा माइनर के पानी को दुबेपुर गांव के पास बाधित कर दिया गया है। सड़क किनारे बसे लोगों ने नाली को पाट कर अतिक्रमण कर लिए जाने से टेल तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:07 AM (IST)
        

एक घंटे तक खड़ी रही बरकाकाना पैंसेजर

चंदौली / मुगलसराय: स्थानीय रेलवे मंडल के चंदौली मझवार रेलवे स्टेशन (सकलडीहा रोड) क्रासिंग के पास अप बरकाकाना पैसेंजर ट्रेन तकनीकी खराबी के कारण शाम एक घंटे तक खड़ी रही। इस कारण यात्रियों को जहां काफी परेशानी का सामना करना पड़ा वहीं अप लाइन से गुजरने वाली दो ट्रेनें भी लेट हुई। बरकाकाना पैसेंजर ट्रेन किसी तकनीकी खराबी के कारण चंदौली मझवार स्टेशन के पास शाम लगभग पांच बजे लगभग एक घंटे तक खड़ी रही। इसके... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:07 AM (IST)
        

लोक विधा के गायन-वादन की मची धूम

इलिया (चंदौली): सैदूपुर कस्बा बाजार में लोक कला उत्थान के तत्वावधान में लोकविधा पर आधारित गायन वादन का आयोजन सोमवार की रात किया गया। कार्यक्रम में क्षेत्रीय कलाकारों ने बढ़चढ़ कर हिस्सेदारी निभाई । भारत सरकार के सांस्कृतिक मंत्रालय द्वारा चलाये जा रहे कार्यक्रम के तहत आयोजित हुए गायन वादन का शुभारंभ संतोष द्विवेदी ने भजन की प्रस्तुति कर किया। राजेन्द्र प्रसाद मिश्र ने नदियां किनारे मोरा गा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:07 AM (IST)
        

नई ग्राम पंचायतों का होगा गठन

कमालपुर (चंदौली): उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कराए जा रहे ग्राम पंचायतों के गठन में धानापुर विकास खंड के लगभग एक दर्जन गांवों का गठन होना है। जारी शासनादेश के अनुसार ढोढि़या, रमरेपुर, किशुनपुरा, गजेंद्रपुर, आलमखातोपुर, चिलबिली, इकबालपुर व जीयनपुर गांव सभा पूर्ण कर रही है। इसके अलावा लगभग आधा दर्जन ग्राम पंचायतें राजस्व गांवों के समायोजन से गठित होगी। उक्त जानकारी सहायक विकास अधिकारी पंचायत धानापुर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:07 AM (IST)
        

हजारों का जिप्सम हुआ नष्ट

चकिया (चंदौली): भूमि की उर्वरा शक्ति को बढ़ाने को लेकर कृषि विभाग गंभीर है। जिप्सम (मृदा सुधारक) की खेप ब्लाक मुख्यालयों के कृषि बीज भंडारों पर भेज तो दिए गये लेकिन किसानों को इसकी उपयोगिता से संबंधित जागरूकता का कार्यक्रम नहीं चलाया जा सका। नतीजा यह हुआ की कृषि बीज भंडार परिसर में हजारों रूपये कीमत की जिप्सम की सैकड़ों बोरियां खुले आसमान में पड़ी की पड़ी रहकर खराब हो गई। तहसील क्षेत्र के चकिय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:07 AM (IST)
        

अंतिम दिन उमड़ा श्रद्धालुओं का रेला ..

चहनियां (चंदौली): बाबा कीनाराम जन्मोत्सव समारोह के अंतिम दिन मंगलवार को कीनाराम जन्मस्थली रामगढ़ में श्रद्धालुओं की अपार भीड़ उमड़ पड़ी। लोग जयकारे लगाते हुए बाबा कीनाराम का पूजन अर्चन के साथ विधिवत दर्शन किए। भीड़ इतनी अधिक थी कि पुलिस व वालेंटियरों के पसीने छूट गए। भीषण गर्मी एवं उमस की परवाह किए बिना श्रद्धालु भक्तजनों की लंबी क तारें लगी रही। दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों के अतिरिक्त विभिन्न प्रांतों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:07 AM (IST)
        

व्यवसाय से ही होता है आर्थिक उत्थान

शहाबगंज(चंदौली): उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के स्थानीय इकाई के पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह सोमवार की देर शाम कस्बा स्थित प्राथमिक विद्यालय परिसर में हुआ। पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण जिलाध्यक्ष लक्ष्मीकांत अग्रहरी ने कराया। इस मौके पर मुख्य अतिथि सीओ राधेश्याम कोल ने कहा कि व्यापारियों की सुरक्षा के लिए पुलिस तंत्र बराबर सक्रिय व सचेत रहता है। व्यवसाय से समाज व देश की आर्थिक प्रगति होत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:07 AM (IST)
        

बेबसी का नाम विकलांग पप्पू वनवासी

चकिया (चंदौली): विकलांग, लाचार, असहाय व्यक्तियों को आत्मनिर्भर व स्वावलंबी बनाने जैसी महत्वाकांक्षी योजना को पंख नहीं लग पा रहे हैं। फिलहाल इसकी नजीर वनभीषमपुर गांव निवासी पप्पू वनवासी है। दोनों पैर से विकलांग होने के बावजूद आज तक उसे वैशाखी भी उपलब्ध नहीं हो पायी। गरीबी, लाचारी व बेबसी के चलते अब वह भिक्षाटन करने को मजबूर हो गया है। वन भीषमपुर गांव निवासी मल्लू मुसहर के 6 संतानों में 18 वर्षी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:07 AM (IST)
        
(News from Chandauli, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें