1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंदौली

भैंस के आगे बीन बजाकर जताया विरोध

मुगलसराय (चंदौली) : पुराने पेंशन की बहाली व अन्य मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के सदस्यों ने बुधवार को नगर पालिका इंटर कालेज में भैंसों के आगे बीन बजाकर विरोध प्रकट किया। इसके बाद सभी शिक्षक मुख्यालय पर आयोजित धरना प्रदर्शन में भाग लेने गए। उन्होंने वहां राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राज्यपाल व मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। प्रात: शिक्षक शिक्षण कार्य ठप कर नगर प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 11:33 PM (IST)
        

पुरानी पेंशन नीति के लिए शिक्षकों ने दिया धरना

चंदौली : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर जिला मुख्यालय पर धरना दिया। इस दौरान उन्होंने जुलूस निकाला और प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी कार्यालय में सौंपा। इसके पूर्व हुई सभा में शिक्षकों ने कहा कि प्रदेश के माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मचारी अप्रैल 2006 से पेंशन से वंचित हैं। इन कर्मचारियों का जीपीएफ भी नहीं कट रहा है। इससे प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 11:31 PM (IST)
        

बैंकों का दो सौ करोड़ का कारोबार प्रभावित

चंदौली : भारतीय मजदूर संघ के आह्वान पर देशव्यापी हड़ताल का जिले में खासा असर रहा। बैंकों की हड़ताल से जहां खाताधारक परेशान रहे वहीं बैंक का दो सौ करोड़ का व्यवसाय भी बाधित हुआ। इस हड़ताल से जिले के लगभग 125 बैंक बैंक बंद रहे हालांकि भारतीय स्टेट बैंक की कुछ शाखाओं ने कुछ स्थिति संभाली पर अन्य दिनों की अपेक्षा वह भी अपेक्षा पर खरा नहीं उतर सका। बैंकों और एलआइसी की हड़ताल का खासा असर उपभोक्ताओं पर पड़... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 11:27 PM (IST)
        

मुखिया की बाइक गायब, प्राथमिकी दर्ज

दुर्गावती (कैमूर): स्थानीय थाना क्षेत्र के दहियाव गांव के पास वाहन चोरों ने छावों पंचायत के मुखिया शिवबचन राम की बाइक कर दिया। मुखिया दहियांव गांव में एक व्यक्ति के दरवाजे पर बाइक को खड़ी कर किसी से मिलने के लिए गांव में गए हुए थे। इसी बीच वाहन चोर उनकी बाइक ले भागे। मुखिया जब लौट कर आए तो बाइक गायब देख सन्न रह गए। इधर-उधर काफी खोजबीन रनके बाद बाइक नहीं मिली तो शिवबचन राम ने बुधवार को दुर्गावती ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:10 PM (IST)
        

निर्वाचित पदाधिकारियों को दिलाई शपथ

मुगलसराय (चंदौली): नगर उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह बुधवार को नई सट्टी स्थित सब्जी मंडी में हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अपर पुलिस अधीक्षक जियालाल व विशिष्ट अतिथि अपर जिलाधिकारी गिरीश कुमार शर्मा रहे। कार्यक्रम की शुरूआत अतिथिद्वय ने भारत माता के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। तत्पश्चात संगठन की जिलाध्यक्ष साधना ¨सह ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:08 PM (IST)
        

बहु को जलाने में सास को आजीवन कारावास

चंदौली: अपर सत्र न्यायाधीश महिपत ¨सह वर्मा की अदालत ने बहु को जलाकर मारने के आरोप में सास को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। वहीं अर्थदंड नहीं देने की दशा में अभियुक्त को छह माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। मामला धीना थाना क्षेत्र के बहेरी गांव का है। अभियोजन की ओर से जिला शासकीय अधिवक्ता शमशेर बहादुर ¨सह व अपर शासकीय अधिवक्ता जेपी ¨सह ने तर्क प्रस्तुत किया। वादी मुकदमा घनश्याम गोड़ निवासी सरा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 09:53 PM (IST)
        

शिक्षकों ने की हड़ताल

सकलडीहा (चंदौली): पुरानी पेंशन प्रणाली की मांग को लेकर कॉलेजों में शिक्षक बुधवार को कलमबंद हड़ताल पर रहे। इस दौरान शिक्षण कार्य बाधित रहा । विद्यालय अवधि के उपरांत सभी शिक्षक चंदौली मुख्यालय पर आयोजित धरने में शामिल होने के लिए निकले । कमालपुर प्रतिनिधि के अनुसार राष्ट्रीय इंटर कालेज कमालपुर के शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मी बुधवार को पठन पाठन ठप करके पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर हड़ताल पर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:58 PM (IST)
        

ट्रेड यूनियनों की हड़ताल से करोड़ों का कारोबार प्रभावित

मुगलसराय (चंदौली) : विभिन्न मांगों को लेकर ट्रेड यूनियनों द्वारा घोषित हड़ताल के तहत बुधवार को आयल डिपो, बैंक, पोस्ट आफिस, एलआईसी, जीआईसी, बीएसएनएल, रोडवेज सहित अन्य विभाग के कर्मचारी हड़ताल पर रहे। इस कारण करोड़ों का लेन-देन व कारोबार प्रभावित हुआ। उधर रोडवेज बसों के न चलने से यात्रियों को भी काफी परेशानी हुई। वहीं अलीनगर स्थित इंडियन आयल डिपो में भराई पूरी तरह ठप रही जबकि भारत पेट्रोलियम व ¨हदुस्त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:47 PM (IST)
        

8वें दिन भी जारी रहा माले का धरना

मुगलसराय (चंदौली): नगर पालिका कार्यालय के सामने पालिका प्रशासन के विरोध में भाकपा माले कार्यकर्ताओं का अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन आठवें दिन मंगलवार को भी जारी रहा। इस दौरान नगर के कुछ वार्ड के लोगों ने पहुंचकर अपनी समस्याएं बताईं। धरनास्थल पर वार्ड नंबर 5 कैथापुर, लखमीपुर के मुसहर जाति की महिलाएं धरनास्थल पर पहुंच धरने पर बैठ गईं। इन महिलाओं में शारदा, मालती सहित अन्य महिलाओं ने बताया कि उन लोग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 10:41 PM (IST)
        

भाजपाइयों ने एक्सईएन को घेरा

मुगलसराय (चंदौली): करवत गांव में तीन दिनों से जले ट्रांसफार्मर को अब तक न बदले जाने से आक्रोशित भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को विभाग के एक्सईएन का घेराव किया। इस दौरान उन्हें ट्रांसफार्मर लगाने से संबंधित ज्ञापन भी सौंपा। वक्ताओं ने कहा कि उक्त गांव में लगाया गया सौ केवीए का ट्रांसफार्मर कई दिनों से जला पड़ा है। इस संबंध में विभाग के एसडीओ को इससे अवगत कराए जाने के बाद भी अब तक गा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 10:38 PM (IST)
        

आभूषण की दुकान से उड़ाए 20 ग्राम सोने के जेवर

ताराजीवनपुर (चंदौली) : अलीनगर थाना क्षेत्र के भूपौली बाजार में मंगलवार की शाम एक आभूषण की दुकान पर तीन महिलाओं द्वारा लगभग 20 ग्राम सोने की उचक्कागिरी करने का मामला प्रकाश में आया है। वहीं पुलिस ने ऐसी किसी घटना की जानकारी से इंकार किया है। भूपौली बाजार में उक्त गांव निवासी अनिल सेठ की आभूषण की दुकान है। शाम को तीन महिलाएं इंडिका कार से उक्त दुकान पर जेवरात खरीदने पहुंची। इस दौरान महिलाओं ने कुछ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 10:29 PM (IST)
        

कागजों पर चल रही कम्प्यूटर शिक्षा

शहाबगंज (चंदौली) : शिक्षा विभाग की गैर जिम्मेदाराना नीति व उदासीनता के चलते परिषदीय विद्यालय के छात्रों को कम्प्यूटर का ज्ञान दिवास्वप्न साबित हो रहा है। कहीं बिजली का रोना तो कहीं व्यवस्था का हवाला देकर छात्रों को कम्प्यूटर शिक्षा से वंचित किया जा रहा है। ऐसे में यह कहा जाय कि कागजों पर ही कम्प्यूटर शिक्षा चल रही है तो अतिशयोक्ति नहीं होगी। नक्सल प्रभावित विकास खंड में पूर्व माध्यमिक विद्यालयों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 10:28 PM (IST)
        

मदरसे की जांच प्रक्रिया हुई तेज

चकिया (चंदैली) :नगर के पुरानी चकिया स्थित मदरसा मसदरूल ओलूम असदकिया में धन के गबन सहित मुंशी मौलवी की नियुक्ति का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को जिला प्रशासन के निर्देश पर जिलास्तरीय दो सदस्यीय टीम ने मदरसा पर पहुंचकर आवश्यक जांच पड़ताल किया। जांच प्रक्रिया से मदरसा में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है। जिला प्रशासन द्वारा गठित जांच टीम में जिला बचत अधिकारी रविन्द्र प्रताप यादव व जिला विकल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 10:22 PM (IST)
        

95 प्रार्थना पत्रों में 20 का हुआ निस्तारण

चंदौली : सदर तहसील सभागार में मंगलवार को उपजिलाधिकारी गिरीश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित तहसील दिवस में जहां फरियादियों की भीड़ उमड़ पड़ी, वहीं इस दौरान विभिन्न मामलों के 95 प्रार्थना पत्रों में मौके पर 20 का निस्तारण किया गया। एसडीएम ने अधिकारियों को चेताया कि दिवस में आने वाले प्रार्थना पत्रों का एक सप्ताह के अंदर त्वरित निस्तारण करें ताकि पीड़ित व्यक्ति को न्याय मिल सके। कहा कि खासकर राजस्व मा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 10:15 PM (IST)
        

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए विधायक से मिले ग्रामीण

मुगलसराय (चंदौली): कुढ़कला गांव के ग्रामीण मंगलवार को क्षेत्रीय विधायक बब्बन ¨सह चौहान से उनके आवास पर मिले। इस दौरान ग्रामीणों ने विगत दिनों शराब के नशे में धुत गांव के ही कुछ युवकों द्वारा एक युवक की पिटाई कर दिए जाने के मामले से अवगत कराया। ग्रामीणों की बातों को सुनकर विधायक ने एसपी से फोन पर बात की। साथ ही पीड़ित परिजन को दो हजार रुपये की आर्थिक मदद की। ग्रामीणों ने विधायक को बताया कि बीते शनिव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 10:05 PM (IST)
        

पंचायत चुनाव की बढ़ी सरगर्मी

बबुरी (चंदौली) : पंचायत चुनाव की उल्टी गिनती शुरू होने से ग्रामीण क्षेत्रों में चुनाव की सरगर्मी तेज हो गई है। गांवों में बैठकों व दावतों का दौर शुरू हो गया है। जाति व गोत्र के नाम पर गोलबंदियां शुरू हो गई हैं। वहीं सीटों के आरक्षण की घोषणा न होने से कई पूर्व दिग्गजों के माथे पर पसीने की बूंदे देखी जा रही हैं। काफी दिनों से चुनाव की तैयारी में लगे प्रत्याशी सीटों के आरक्षण की स्थिति जानने के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:55 PM (IST)
        

परिषदीय विद्यालयों में बरकरार है पेयजल संकट

सकलडीहा (चंदौली) : जब बहस इस मुद्दे पर छिड़ी हो कि कोर्ट के निर्देशानुसार जनप्रतिनिधियों व नौकरशाहों के बच्चों को परिषदीय विद्यालयों में पढ़ना चाहिए या नहीं । ऐसे में तहसील क्षेत्र के 95 परिषदीय विद्यालयों में महीनों-वर्षों से खराब पड़े हैंडपंप सर्वसुविधा संपन्न विद्यालयों के सरकारी दावों को मुंह चिढ़ाते दिखते हैं। जहां अध्ययनरत बच्चों को पीने के पानी के लिए अन्य साधनों का मुंह ताकना पड़ता है । इसके ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:43 PM (IST)
        

डीएम के नहीं पहुंचने से फरियादी हुए मायूस

चकिया (चंदौली): तहसील सभागार में जिलास्तरीय तहसील दिवस का मंगलवार को आयोजन किया गया। अपर जिलाधिकारी शिव कुमार शर्मा की अध्यक्षता में दिवस में 52 फरियादियों ने फरियाद की। इसके सापेक्ष मौके पर महज 2 प्रार्थना पत्रों का निस्तारण किया जा सका। जिलास्तरीय तहसील दिवस में विभिन्न गांवों से आये फरियादी जिलाधिकारी सुरेन्द्र विक्रम के आने की बाट दोपहर 12 बजे तक जोहते रह गये। जिलाधिकारी के नहीं आने की सूचना ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:40 PM (IST)
        

फरियादियों की कतार पर रिकार्ड से हैं गायब

चकिया (चंदौली): तहसील दिवस में फरियादियों की भारी भीड़ के साथ कतार लग जाना आम बात हो गई है। लेकिन सरकारी अभिलेख में फरियादियों की उपस्थिति कम दिखाई जा रही है। इससे फरियादी मायूस हो जा रहे हैं। विभागीय आंकड़ों पर गौर फरमाएं तो चकिया में 16 जून को आयोजित तहसील दिवस में 38 फरियादी पहुंचे। इसी प्रकार 7 जुलाई को 47, जुलाई 21 को 74, अगस्त 4 को 26, अगस्त 18 को 37 व सितंबर 1 को 52 फरियादियों की उपस्थिति दर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:38 PM (IST)
        

सड़क किनारे हजारों हरे पेड़ों की कर दी हत्या

चंदौली। नौगढ़-चकिया मार्ग पर काटे गये पेड़ों की खुथ्थी चकिया (चंदौली): पौधरोपण पर प्रतिवर्ष लाखों रूपये पानी की तरह बहा दिये जाते हैं। सड़क किनारे लगे पौध बड़े होकर पेड़ का रूप धारण करते हैं तो एनकेन प्रकारेण इनकी हत्या कर दी जाती है। तहसील क्षेत्र के विभिन्न सड़कों के चौड़ीकरण के नाम पर तकरीबन 5 हजार हरे भरे पेड़ों की हत्या कर दी गई। इसमें फलदार, छायादार सहित कीमती पेड़ों की संख्या बहुतायत मात्रा में रही... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:34 PM (IST)
        
(News from Chandauli, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें