Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंदौली

बेजुबानों को उल्टा लटकाकर भर रहे फर्राटा

चकिया (चंदौली) : मांसाहारी भोजन की चाह में लोग जीवों को बेरहमी से न सिर्फ काट रहे हैं बल्कि एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाने में बर्बरता का परिचय भी दे रहे हैं। कुछ ऐसा ही नजारा इन दिनों देखने को मिल रहा है। मांसाहारी भोजन करने वाले के लिए मुर्गा सबसे उत्तम आहार बन गया है। उसकी मांग भी बढ़ती जा रही है। पोल्ट्री फार्म पर फूटकर व थोक व्यवसायियों की आम-दरफ्त बढ़ गई है। इसके चलते इनके दामों में भी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

तीन माह से इंचार्जविहीन पुलिस चौकी

सकलडीहा( चंदौली) : एसपी साहब तीन माह पूर्व पुलिस अधिकारियों का तबादला करने के बाद आप डेढ़ावल चौकी पर किसी दरोगा की नियुक्ति करना भूल गए। जबकि आपराधिक दृष्टिकोण से वह चौकी बेहद संवेदनशील है और सकलडीहा के सुदूर गांव तक उसकी पहुंच है। पुलिस अधीक्षक मुनिराज जी ने तीन माह पूर्व जनपद के थानाध्यक्षों का स्थानांतरण कर उन्हें इधर से उधर किया था। वर्षो से मलाईदार थानों पर बैठे थानाध्यक्षों को नक्सल क्षेत्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

मूल कार्य को भूल गए सफाईकर्मी

चंदौली : सफाई कर्मचारी गांवों में नहीं आते। आते भी हैं तो अपने मूल कार्य को नहीं करते। अधिकारियों का दबाव पड़ने पर किराए के मजदूर से कार्य करा देते हैं। यह खेल प्रत्येक गांव में खुलेआम हो रहा है। 1600 से अधिक सफाई कर्मियों की लंबी फौज होने के बाद भी हल्की फुल्की बरसात में गांव की गलियां, रास्ते और नालियां बजबजा उठती हैं। गांवों में तैनात सफाईकर्मियों से जब सफाई की बात कोई ग्रामीण करता है तो उसे न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

शमशेर ब्रिज पर लगा जाम, हुई फजीहत

चकिया (चंदौली) : नगर का हृदय कहे जाने वाले शमशेर ब्रिज पर बुधवार को भीषण जाम से नगर वासी कराह उठे। घंटों जाम के झाम में फंसे लोग परेशान हो गए। बावजूद इसके पुलिस नहीं पहुंची। आसपास के लोगों के अथक प्रयास से आवागमन सुचारू रूप से शुरू हुआ। शमशेर ब्रिज पर जाम के मूल में अतिक्रमण का बढ़ता ग्राफ है। बाजार का हृदय कहा जाने वाला बापू तिराहा से लगायत मां झंडा गली, डा.वीपी सिंह तिराहा तक आये दिन लगने वाला ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

21 अगस्त को होगा मतदान

भभुआ (कैमूर): मोहनियां सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र के उप चुनाव के प्रत्याशी चयन को लेकर लगाए जा रहे कयास पर अब पूर्ण विराम लग गया है। पूर्व में इस सीट को कांग्रेस पार्टी के पाले में जाने की चर्चा थी परंतु अब सांसद छेदी पासवान के भतीजे चंद्रशेखर पासवान की जदयू से प्रत्याशी के रूप में घोषणा हो चुकी है। यहां के विधायक छेदी पासवान के लोकसभा में चले जाने के बाद उपरोक्त सीट खाली हो गई। पूर्व में कांग्रेस ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

अनियमितता में तीन प्रधानों के खाते सीज

चंदौली : अनियमितता के आरोप में जिलाधिकारी ने तीन ग्राम प्रधानों के खाते सीज कर दिए हैं। प्रधान, सेक्रेटरी और रोजगार सेवक के खिलाफ संबंधित बीडीओ ने प्राथमिकी दर्ज कराई। तीनों प्रधान लोहिया गांव के हैं। इसी तरह की गड़बड़ी के आरोपों में आठ प्रधानों के खिलाफ जांच चल रही है। ग्रामीणों की शिकायत पर तत्कालीन जिलाधिकारी एसके सिंह ने नियामताबाद ब्लाक क्षेत्र के नीबूपुर गांव में बीडीओ से विकास कार्यो की ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

राइट कर्मनाशा नहर क ा सुलुस गेट जर्जर

चंदौली : सदर ब्लाक के दर्जनों गांवों के खेतों तक पानी पहुंचाने के लिए मूसाखांड़ बांध से निकली राइट कर्मनाशा नहर में नवहीं गांव के समीप लगा सुलुस गेट दुर्दशा का शिकार है। गेट में लगे पांच फाटकों में से जहां चार पूरी तरह जर्जर हो गए हैं, वहीं एक जंग लगने के कारण जीर्ण-शीर्ण अवस्था में पहुंच गया है। पांच दशक पूर्व मूसाखांड़ बांध से निकली राइट कर्मनाशा नहर में नवहीं गांव के समीप सुलुस गेट की स्थापना क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

बहन संग छेड़खानी करने वाले को मारी गोली

भभुआ (कैमूर) : नगर स्थित चकबंदी रोड में बुधवार को युवक ने बहन संग छेड़खानी करने वाले को गोली मार दी। गोली उसके हाथ में लगी। इससे वह जख्मी हो गया। उसे इलाज के लिए वाराणसी रेफर कर दिया गया । पप्पू यादव और भभुआ कोर्ट में ताइद का काम करने वाले शशिभूषण पांडेय भभुआ नगर के चकबंदी रोड में अपना घर बनाकर रहते हैं। आरोप है कि शशिभूषण पांडेय द्वारा पप्पू की पत्‍‌नी के साथ मंगलवार को छेड़खानी की गई। मामला तूल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 10:18 PM (IST)
        

सीपीएमटी में वंदना 138, सौरभ को 371वीं रैंक

चंदौली : बरहनी विकास क्षेत्र के कुभापुर गांव निवासी वंदना मौर्य ने सीपीएमटी प्रवेश परीक्षा 2014 में सामान्य वर्ग में 347वीं और पिछड़ा वर्ग में 138वीं रैंक प्राप्त की है। पांच भाई बहनों में सबसे छोटी वंदना ने यह सफलता कड़ी मेहनत कर प्राप्त की। उनके पिता परदेशी प्रसाद सामान्य कृषक हैं। एक छोटी से आमदनी में पांच-पांच बच्चों की पढ़ाई उसमें भी एक बेटा किंग जार्ज मेडिकल कालेज लखनऊ से एमएस जनरल सर्जन कर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 09:24 PM (IST)
        

पटरी व्यवसायियों को किया जा रहा परेशान

चंदौली : जिला उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल व नगर पटरी व्यापारियों की बैठक बुधवार को स्थानीय श्रीराम जानकी मठ मंदिर परिसर में हुई। इसमें वक्ताओं ने कहा कि अतिक्रमण हटाने के नाम पर दुकानदारों को हटाया जा रहा है। उनका शोषण हो रहा है। बैठक में विस्थापित हुए दुकानदारों की समस्या पर विचार करते हुए आंदोलन की रूपरेखा तैयार की गई। निर्णय लिया गया कि तीन अगस्त से व्यापारी आंदोलन शुरू करेंगे। बैठक में जिल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 09:22 PM (IST)
        

जेई को उग्र ग्रामीणों घेरा

धानापुर (चंदौली): स्थानीय विद्युत उपकेंद्र पर बुधवार की सुबह मात्र चार पांच घंटे मिल रही बिजली से आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर प्रदर्शन किया। वहीं सूचना पाकर पहुंचे अवर अभियंता को घेर ग्रामीणों ने खूब खरी खोटी सुनाई। विगत एक पखवारे से क्षेत्र के विभिन्न गांवों में नाम मात्र की विद्युत आपूर्ति की जा रही है। इससे आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। वहीं किसानों के सिंचाई कार्य भी विद्युत के अभाव में ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 09:08 PM (IST)
        

कर्मचारियों को किसानों ने बनाया बंधक

मुगलसराय (चंदौली) : कुंडा पंप कैनाल न चलाए जाने से आक्रोशित दर्जनों किसानों ने बुधवार को पंप कैनाल पर कार्यरत आपरेटर व दो हेल्परों को बंधक बना लिया। लगभग तीन घंटे तक लोग तीनों कर्मियों को बंधक बनाए रखे। बाद में उच्चाधिकारियों द्वारा आश्वासन दिए जाने पर किसान शांत हुए और तीन कर्मचारियों को बंधन मुक्त किए। सुबह ही किसान पंप कैनाल पर पहुंच गए। वहां कार्यरत आपरेटर राजेंद्र प्रसाद व दो हेल्परों को उन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 09:06 PM (IST)
        

ईद बीतते ही रुलाने लगी बिजली

मुगलसराय (चंदौली) : ईद के दौरान तो नगरवासियों को दो दिनों तक भरपूर बिजली मिली, पर त्योहार बीतते ही बुधवार से बिजली व्यवस्था पुन: पुरानी पटरी पर लौट आई। सोमवार व मंगलवार को निर्बाध बिजली मिलने से लोगों में खुशी व्याप्त हो गई थी लेकिन दो दिन बाद ही उनकी खुशी काफूर हो गई। बुधवार की सुबह से ही अघोषित बिजली कटौती होने लगी। दिनभर आंख मिचौली करने के बाद शाम को भी नगर अंधेरे में डूबा रहा। हर 10 मिनट पर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 09:04 PM (IST)
        

दो सचिवों को दी प्रतिकूल प्रविष्टि

चंदौली : विकास भवन सभागार में बुधवार को चहनिया और शहाबगंज ब्लाक क्षेत्र के समग्र ग्रामों की समीक्षा बैठक हुई। इस दौरान विकास कार्यो में लापरवाही बरतने पर सकलडीहा क्षेत्र के दो सेक्रेटरियों को प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई। परियोजना निदेशक डीआरडीए शशिमौलि मिश्र ने कहा कि लोहिया गांवों में पात्र व्यक्ति को ही आवास दें। अपात्रों को आवास देने वाले अधिकारी, प्रधान स्वयं जिम्मेदार होंगे। प्रधान और चयनित लाभ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:55 PM (IST)
        

ंभक्ति गीतों से श्रोता हुए मंत्रमुग्ध

चकिया (चंदौली) : सावन में भगवान शंकर को प्रसन्न करने के लिए कलाकारों द्वारा भक्ति संगीत समारोह का मंगलवार की देर शाम जागेश्वरनाथ शिव मंदिर परिसर में आयोजन किया गया। इसमें गाजीपुर की साध्वी आराधना व अनामिका ने भक्ति गीत से लोगों को मंत्र मुग्ध कर दिया। साध्वी अनामिका द्वारा शास्त्रीय संगीत बद्ध गीत जननी जगत जग जगदंबा भवानी पर लोग झूम उठे। वहीं साध्वी आराधना द्वारा गाया जय शिव भोले भुवनेश्वर, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:39 PM (IST)
        

संक्रामक रोग की खबर मिलते ही हों तत्पर

चकिया (चंदौली) : स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र पर बुधवार को दस्त नियंत्रण पखवारा के तहत कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें आशा, एएनएम, एचवी व अन्य स्वास्थ कर्मियों को दस्त नियंत्रण के बाबत विशेषज्ञों द्वारा विस्तार से जानकारी दी गयी। बताया कि बरसात के मौसम में संक्रामक बीमारियों के विस्तार लेने की संभावना बढ़ जाती है। इसका सबसे ज्यादा असर शरीर पर पड़ता। बारिश के चलते शुद्ध पेयजल भी दूषित ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:34 PM (IST)
        

विद्यालय में गंदगी पर भड़के ग्रामीण

नौगढ़ (चंदौली): जयमोहनी गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय पर व्याप्त गंदगी देख बुधवार को ग्रामीण मुखर हो गए। दर्जनों की संख्या में विद्यालय पर पहुंचकर व्यवस्था विरोधी जमकर नारेबाजी की व परिसर की साफ-सफाई कर नसीहत पेश की। प्रदर्शनकारी ग्रामीणों का कहना रहा कि विद्यालय विद्या का मंदिर है। लेकिन सफाई के नाम पर व्याप्त गंदगी बनी रहती है। परिसर में घास फूस के साथ ही गंदगी का साम्राज्य होने से बच्चे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:32 PM (IST)
        

मनरेगा के कार्यो में पारदर्शिता जरूरी

नौगढ़ (चंदौली) : स्थानीय ब्लाक परिसर में बुधवार को मनरेगा महिला मेठ के प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इसमें प्रशिक्षित महिलाओं को प्रमाण पत्र का वितरण किया गया। ब्लाक प्रमुख अजवेन्द्र सिंह कश्यप ने कहा कि राष्ट्रीय कार्यक्रम मनरेगा के तहत जो भी काम कराए जाते हैं उसमें पारदर्शिता बेहद जरूरी है। मेठ के माध्यम से मनरेगा के कार्यो का सही ढंग से देख रेख हो सकता है। प्रशिक्षित महिलाओं को उनक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:30 PM (IST)
        

मुबारकबाद संग दिया अमन चैन का संदेश

सकलडीहा (चंदौली) : कस्बा व आस पास के गांवों में ईद के दूसरे दिन भी लोगों ने एक दूसरे को गले लगाकर बधाई दी। हिन्दू भाईयों ने मुस्लिम बंधुओं के घर पहुंचकर सेवईयां खाई। त्योहार के उल्लास के आगे वर्षो पुरानी अदावतें एक दूसरे के बीच नहीं आई। क्षेत्रीय विधायक सुशील सिंह ने विभिन्न गांवों में मुसलमान बंधुओं के घर पहुंच कर उन्हें गले लगाकर ईद की बधाई दी। उन्होंने ईद व होली को आपसी भाईचारे का त्योहार बत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:25 PM (IST)
        

भरे जाएं विकलांगों के रिक्त पद

मुगलसराय (चंदौली) : विकलांग बेरोजगार संघ की बैठक बुधवार को लाट नंबर दो स्थित कैंप कार्यालय पर हुई। इसमें विकलांग बेरोजगारों की समस्याओं पर विचार विमर्श किया गया। संघ के अध्यक्ष खवई पटेल ने कहा कि विकलांगों के लिए सरकार विभिन्न योजनाओं के तहत कृत्रिम अंगों का वितरण तो कर रही है लेकिन दुखद यह है कि शिक्षित विकलांग रोजगार के लिए इधर उधर भटक रहे हैं। सरकारी और गैर सरकारी संस्थाओं में भी विकलागों के ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:04 PM (IST)
        
(News from Chandauli, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें