1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंदौली

मामूली सी बात पर दो पक्षों में खूनी संघर्ष

नियामताबाद(चंदौली): बबुरी थाना क्षेत्र के बौरी गांव में शनिवार की दोपहर मामूली बात को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई। इसमें एक दर्जन लोग घायल हो गए। घायलों में कुछ की हालत ¨चताजनक बताई जा रही है। घटना से गांव में तनाव बना हुआ है। गांव निवासी प्रताप नारायण ¨सह ट्रैक्टर पर गेहूं लाद कर अपने भतीजे अमित ¨सह के साथ खेत से घर आ रहे थे। इसी दौरान गांव के राजकिशोर ¨सह के परिजन बाइक से गुजर रहे थे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 09:10 PM (IST)
        

प्रदर्शन व सभा कर चेताया

शहाबगंज (चंदौली): अखिल भारतीय खेत मजदूर सभा के बैनर तले विभिन्न समस्याओं को लेकर ब्लाक मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन कर सभा की। यहां वक्ताओं ने कहा कि राशन कार्ड, आवास, समेत विभिन्न योजनाओं का लाभ पात्रों को नहीं मिल पा रहा है। कहा कि भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के मामले में केंद्र सरकार संसद की लोकतांत्रिक प्रक्रिया को ताक पर रखकर दूसरी बार लाई है। यह अध्यादेश देश व किसान के हित की नहीं है। गा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 06:26 PM (IST)
        

बदमाशों ने लूटी बाइक

दुर्गावती (कैमूर): थाना क्षेत्र के चेहरियां एवं इटहीं नहर के बीच में बाइक सवार तीन बदमाशों ने गुरुवार को हथियार के भय दिखाकर मुबारकपुर गांव निवासी फिरोज खान की बाइक व मोबाइल लूट कर भाग निकले। फिरोज इटहीं गांव में अपने रिश्तेदारी में गया था। गुरुवार को लगभग तीन बजे जब वह घर लौट रहा था तो रास्ते में लघुशंका के लिए रूका। उसी समय बाइक से पहुंचे तीन अपराधी असलहे का भय दिखा कर उसके जेब से बाइक की चाभ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 06:24 PM (IST)
        

ट्रेन के सामने कूदी महिला की मौत, बेटा जख्मी

कमालपुर, चंदौली : पति से झगड़ा करने के बाद 40 वर्षीय महिला ने अपने छह साल बच्चे के साथ गुरुवार को जोगवां गांव के पास ट्रेन के सामने छलांग लगा दी। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई जबकि उसका बच्चा गंभीर रूप से जख्मी हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया वहीं बालक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। धीना थानाक्षेत्र के भैंसा गांव निवासी बालचंद राम की पत्नी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 07:04 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने प्रधान का फूंका पुतला

सकलडीहा (चंदौली): कांधी गांव में समाजवादी व रानी लक्ष्मीबाई पेंशन में प्रधान द्वारा अनियमितता का आरोप लगाते हुए बुधवार को ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान का पुतला फूंका विरोध जताया। इस दौरान उन्होंने चेताया कि यदि पात्रों की सूची में संशोधन नहीं किया गया तो तहसील मुख्यालय का घेराव किया जाएगा। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि प्रधान ने ग्राम पंचायत अधिकारी से मिलकर उन लोगों को पेंशन की सूची में दर्ज कर लिया ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 10:06 PM (IST)
        

वैशाखी पर गुरुद्वारे में सजा विशेष दीवान

मुगलसराय (चंदौली) : तीन दिवसीय वैशाखी पर्व के तीसरे दिन मंगलवार को स्थानीय गुरुद्वारे में विशेष दीवान सजाया गया। सुबह से ही श्रद्धालुओं द्वारा मत्था टेके जाने का सिलसिला शुरू हुआ जो देर शाम तक चलता रहा। संगत द्वारा दिनभर शबद कीर्तन चलता रहा। बीच-बीच में गुरु इतिहास की जानकारी भी दी जाती रही। दोपहर से शुरू हुआ अटूट लंगर देर तक चला। इस दौरान लुधियाना से आए भाई जसबीर सिरियाड़, मुंबई से आए भाई व¨रदर ¨... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 11:22 PM (IST)
        

बची फसल पर भी बारिश की मार

चंदौली : बेमौसम की मूसलाधार बारिश ने बची खुची गेहूं की फसल को सत्यानाश कर दिया। बारिश के कारण मड़ाई और कटाई का कार्य पूर्व से ही बंद है। वहीं खेतों में लगे पानी को देखकर किसान खून के आंसू रो रहे हैं। इस बारिश से खेतों में पकी गेहूं की फसल मुलायम होकर टूटेगी और गेहूं उत्पादन पर व्यापक असर पड़ेगा। सुबह से मौसम साफ था। कड़ी धूप से यही अंदाजा लगाया जा रहा था कि अब मौसम साफ हो जाएगा। पर शाम चार बजे से अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 11:07 PM (IST)
        

भाइयों की पत्नी को मारने की कोशिश

चकिया (चंदौली) : भाइयों की संपत्ति को हथियाने के लिए मंगलवार को अपराह्न नगर के सहदुल्लापुर स्थित अपने रेडिमेड कपड़े के दुकानदार रमेश गुप्ता का कारनामा देख पुलिस भी दंग रह गई। कपड़े की दुकान की ऊपरी मंजिल पर रह रहे भाइयों की पत्नियों को मारने पीटने के बाद केरोसिन छिड़क कर आग लगाकर जान से मारने की कोशिश की। मामले को रफा दफा करने के लिए खुद की दुकान में भी आग लगा दी। हालांकि पड़ोसियों की मदद से आग पर काब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 10:58 PM (IST)
        

चे¨कग अभियान 79 यात्री पकड़ाए

मुगलसराय (चंदौली) : स्थानीय मंडल के गंजख्वाजा रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को कामर्शियल विभाग द्वारा चे¨कग अभियान चलाया गया। इस दौरान 79 यात्रियों को बिना टिकट यात्रा करने के आरोप में पकड़ा गया। जुर्माना न देने पर 18 लोगों को जेल भेज दिया गया। सुबह पांच बजे कामर्शियल विभाग की टीम सीनियर डीसीएम आशीष कुमार के निर्देश पर गंजख्वाजा स्टेशन पहुंच गई। टीम ने अप व डाऊन की तरफ आने-जाने वाली ट्रेनों को रोककर टि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 10:52 PM (IST)
        

पीथापुर में ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

सकलडीहा (चंदौली) : पीथापुर गांव में इन दिनों ग्रामीण जल निकासी की समस्या से ग्रस्त है। नाली जाम होने से गली में बह रहे नाबदान के पानी में फिसल कर आए दिन ग्रामीण घायल हो रहे हैं। विभागीय अधिकारियों से गुहार लगाकर थक चुके ग्रामीणों ने मंगलवार को प्रदर्शन कर समस्या से निजात दिलाने की मांग की। पीथापुर गांव में जल निकासी के लिए ¨बद व राजभर बस्ती में नाली निर्माण कराया गया था। वर्तमान परिवेश में सफाई ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 10:06 PM (IST)
        

चे¨कग में 56 बेटिकट धराए

सकलडीहा(चंदौली): सकलडीहा रेलवे स्टेशन पर सोमवार को मजिस्ट्रेट चे¨कग के दौरान आधा दर्जन ट्रेनों में 56 बेटिकट यात्री पकड़े गए। इनमें जुर्माना न भर पाने की स्थिति में दो को जेल भेज दिया गया। इस दौरान स्टेशन पर अफरा तफरी मची रही। बिहार की ओर से आने वाली ट्रेनों में बिना टिकट यात्रा करना आम बात हो गई है। रेलवे अपने राजस्व की क्षतिपूर्ति के लिए एक दो माह में चे¨कग अभियान छेड़ कर धरपकड़ करता है। इसी क्रम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Apr 2015 10:35 PM (IST)
        

किशोरी संग किया दुष्कर्म

ताराजीवनपुर (चंदौली): अलीनगर थाना क्षेत्र के चंदौली खुर्द गांव में सोमवार 14 वर्षीया किशोरी के अपहरण के मामले ने एक नया मोड़ ले लिया। दोपहर में परिजनों ने एक कमरे में बंद किशोरी को मुक्त कराया। किशोरी से बातचीत के बाद उसके पिता ने स्थानीय पुलिस चौकी पर फरार युवक द्वारा दुष्कर्म किए जाने की तहरीर दी है। पुलिस फरार युवक की तलाश में जुटी है। पीड़ित किशोरी के पिता के अनुसार सुबह किशोरी सीवान में शौच के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Apr 2015 10:30 PM (IST)
        

महिलाओं ने धरने को किया तल्ख

शिकारगंज (चंदौली): ताजपुर बस्ती की भूमि को अनाधिकृत रूप से कतिपय लोगों द्वारा बिक्री किये जाने पर भाकपा माले के बैनर तले गांव में अनिश्चित कालीन धरना सोमवार छठे दिन तल्ख हो गया। धरना स्थल पर गांव की महिलाओं ने हिस्सेदारी निभाते हुए लंबे संघर्ष का एलान किया। धरना सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि राजस्व गांव ताजपुर गांव की भूमि को कतिपय लोग 131 ख की कृषि योग्य भूमि की बिक्री... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Apr 2015 10:29 PM (IST)
        

11 को मिला 5-5 लाख का चेक

सकलडीहा(चंदौली): स्थानीय तहसील में सोमवार को 11 लोगों को किसान दुर्घटना बीमा योजना के तहत पांच-पांच लाख का चेक वितरित किया गया। इस दौरान पूर्व विधायक प्रभुनारायण यादव, एसडीएम जितेंद्र मोहन ¨सह, अजीत यादव, पुतुल यादव व सुरेंद्र यादव सहित तमाम लोग उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Apr 2015 10:27 PM (IST)
        

मजदूरी मिली नहीं, उल्टे खानी पड़ी मार

चंदौली: अलीनगर थाना क्षेत्र के एक ईट भठ्ठे पर काम करने वाले मजदूरों ने सोमवार को जिलाधिकारी एनके ¨सह से मिलकर न्याय की गुहार लगाई। उनका आरोप रहा कि भठ्ठा संचालक द्वारा एक तो उन्हें उनकी मजदूरी नहीं दी गई ऊपर से मार पीटकर भगा दिया गया। धमकी दी गई कि यदि इस बात की शिकायत कहीं की गई तो उन्हें फिर पीटा जाएगा। दरअसल ईट भठ्ठा संचालक द्वारा मिर्जापुर चुनार से एक दर्जन से ऊपर मजदूरों को बीते दिनों भठ्ठा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Apr 2015 10:21 PM (IST)
        

ट्रेन में यात्री का सामान चोरी

मुगलसराय (चंदौली): 3049 अप हावड़ा-अमृतसर मेल ट्रेन में यात्रा के दौरान चोरों ने एक यात्री के सामान पर हाथ साफ कर दिया। सोमवार को ट्रेन के जंक्शन पहुंचने पर पीड़ित यात्री ने जीआरपी में चोरी की तहरीर दी। ट्रेन के बी-1 कोच के 32 नंबर बर्थ पर 24 परगना कोलकाता निवासी पलक सरकार वाराणसी जा रहे थे। ट्रेन जब पटना से खुली तो उनके पास का एक बैग गायब था। भुक्तभोगी के अनुसार बैग में कीमती कैमरा, कपड़े व अन्य ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Apr 2015 10:19 PM (IST)
        

समारोहपूर्वक मनेगी डा. अबेडकर की जयंती

चंदौली : अखिल भारतीय अनु. जाति, जनजाति कर्मचारी कल्याण एसो. की जिला इकाई 14 अप्रैल को सदर ब्लाक परिसर में बाबा साहेब डा. भीमराव अंबेडकर की जयंती समारोहपूर्वक मनाई जाएगी। इस मौके पर जहां डा. अंबेडकर के इतिहास पर प्रकाश डाला जाएगा वहीं अनेक कार्यक्रम भी आयोजित होंगे। सोमवार को स्थानीय एक प्रतिष्ठान में एसोसिएशन के लोगों ने पत्रकारों को यह जानकारी दी। कार्यक्रम में पूर्व एबीएसए जगदीश राम के अलावा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Apr 2015 10:17 PM (IST)
        

हरियाणा की टीम बनी विजेता

दुर्गावती (कैमूर): कर्मनाशा स्थित रेलवे खेल मैदान पर रविवार की देर शाम तीन दिवसीय अखिल भारतीय वालीबाल प्रतियोगिता का फाइनल मैच हरियाणा बनाम डीएलडब्लू वाराणसी के बीच खेला गया। इसमें हरियाणा की टीम ने 3-0 से डीएलडब्लू वाराणसी को हराकर ट्राफी पर कब्जा जमा लिया। फाइनल मैच पांच सेटों का खेला गया। हरियाणा की टीम ने लगातार डीएलडब्लू पर दबाव बनाकर 3-0 से मैच जीत लिया। विजयंत क्लब कर्मनाशा की ओर से आयोजि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Apr 2015 10:09 PM (IST)
        

कर्ज में डूबे किसान ने मौत को लगाया गले

चकिया (चंदौली): सरकारी कर्ज में डूबे रामपुर कला गांव निवासी किसान चंद्रभान ¨सह उर्फ डब्लू (32) ने विषाक्त पदार्थ का सेवन कर मौत को गले लगा लिया। सोमवार को कोतवाली पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। राजेन्द्र ¨सह का पुत्र चंद्रभान ¨सह उर्फ डब्लू दो दिन पूर्व अपनी बाइक लेकर घर से निकला था। उसके न लौटने पर लापता परिजन काफी परेशान थे। वे नाते रिश्तेदारी में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Apr 2015 10:03 PM (IST)
        

तेज आंधी से उड़ा आशियाना

शिकारगंज (चंदौली): सूखे की मार झेल रहे किसानों पर सोमवार को अपराह्न आई तेज आंधी ने जमकर कहर बरपाया। कई गरीबों के आशियाने उजड़ गए। खेत खलिहान में पड़े गेहूं के बोझ तेज हवा की भेंट चढ़ गई। तेज हवा के बीच बारिश होने से गेहूं सहित दलहनी फसलों की कटाई मढ़ाई में लगे किसानों के हाथ पांव थम गए। नक्सल प्रभावित क्षेत्र के किसान पहले से ही सूखे की मार से उबर नहीं पाए थे। हाड़तोड़ मेहनत के बाद तैयार क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Apr 2015 08:37 PM (IST)
        
(News from Chandauli, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें