Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंदौली

दक्षिण मुखी हनुमान जी हैं आस्था के प्रतीक

सकलडीहा (चंदौली): भारतीय अध्यात्म की दुनिया में दक्षिण मुखी हनुमानजी की अपनी अलग ही महत्ता है। दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर भारत में चंद स्थानों पर हैं। औड़ौली स्थित हनुमान मंदिर में स्वयंभू हनुमान की मूर्ति अलौकिक व आस्था की प्रतीक है। यहां हनुमान जयंती के अवसर पर विधिवत कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। मान्यता है कि मंदिर की चौखट पर सिर झुकाने वालों की मुराद अवश्य पूरी होती है। मंदिर में उध्र्वाक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:10 PM (IST)
        

पूर्व सैनिक रेल कर्मियों ने दिया धरना

मुगलसराय(चंदौली): भूतपूर्व सैनिक रेल कर्मचारियों ने छठवें वेतन आयोग की मांग को लेकर मंगलवार को डीआरएम कार्यालय पर धरना दिया। इस दौरान वहां सभा भी की गई। अंत में कर्मचारियों ने अधिकारियों को मांग पत्र सौंपा। इस मौके पर वक्ताओं का कहना था कि मंडल में लगभग साढ़े तीन सौ भूतपूर्व सैनिक पुन: नियुक्ति के उपरांत रेलवे में ग्रुप डी के कर्मचारी के रूप में वर्ष 2011 से कार्यरत हैं। उन्होंने कहा कि रेलवे ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:04 PM (IST)
        

पालिका कर्मियों को एरियर का भुगतान

मुगलसराय(चंदौली): नगर पालिका परिषद की चेयरमैन रेखा जायसवाल ने मंगलवार को कुल 162 सफाई कर्मी में 18 लाख 91 हजार 154 रुपये का वितरण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पूर्व में कर्मचारियों की शिकायत थी कि बकाया की धनराशि उन लोगों को पूरी तरह नहीं मिलती है। इसीलिए सभी कर्मचारियों में एरियर को वितरण एक साथ किया गया है। उन्होंने अधिशासी अधिकारी रमेशचंद्र सिंह को निर्देश दिया कि सभी एरियर प्राप्त कर्मचार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:02 PM (IST)
        

शहीद सैनिकों को दी गई श्रद्धांजलि

मुगलसराय(चंदौली): स्थानीय रेलवे के सीएनटी बैरक मंगलवार को शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस दौरान परेड का भी आयोजन किया गया। दरअसल आज ही के दिन काफी संख्या में सीआरपीएफ के जवान जम्मू में शहीद हुए थे। उन्हीं के याद में हर वर्ष इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। इस दौरान शहीद स्मारक स्थल पर शहीदों की याद में श्रद्धासुमन अर्पित कर मार्चपास्ट की सलामी दी गई। इस मौके पर आरपीएफ के जवान व अधि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:00 PM (IST)
        

पंजिका में उपस्थिति, गहमर में मौजूदगी

नियामताबाद (चंदौली): क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं का संचालन ब्लाक परिसर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की बजाए गहमर से संचालित होने लगा है। जैसा कि प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. चंद्रमणि सिंह की बातों से दिखाई पड़ता है। मालूम हो कि प्रभारी चिकित्साधिकारी अभी एक सप्ताह पूर्व ही क्षेत्र में चार्ज ग्रहण कर अपनी सेवा दे रहे हैं। मंगलवार को दोपहर में जब उनके मोबाइल पर संपर्क किया गया तो उन्होंने बड़े ही ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:59 PM (IST)
        

डिवाइडर बंद किए जाने का किया विरोध

मुगलसराय(चंदौली): सड़क चौड़ीकरण में कुछ दिन पूर्व कैलाशपुरी से डांडी तक सड़क के मध्य डिवाइडर बनाया गया है। इस डिवाइडर को अब तक जगह-जगह लोगों के आने जाने के लिए खुला छोड़ा गया था। सोमवार से कैलाशपुरी से डिवाइडर के सभी खुले हुए भागों को ईट द्वारा बंद किया जा रहा है। लोगों ने इसका कड़ा विरोध दर्ज कराया। लोगों ने चेतावनी भी दी कि लोगों के सुविधा के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जरुरत पड़ी तो आंदोलन भ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:57 PM (IST)
        

मारपीट में एक वर्ष की सजा

चकिया (चंदौली): खेत में पशुओं के घुस जाने को लेकर हुई मारपीट के आरोपियों को 17 साल बाद अदालत ने मंगलवार को सजा सुनाई। मामला नगर के वार्ड नंबर 2 का है। 6 अगस्त 1997 को रामबरत राम के खेत में अभियुक्त पशु चरा रहे थे। फसल के नुकसान का हवाला देकर वृद्ध रामबरत ने उन्हे ऐसा करने से मना किया। इससे खफा अभियुक्तों ने रामबरत को मारपीटकर घायल कर दिया। इससे वृद्ध का हाथ टूट गया। बचाने आई उसकी पत्‍‌नी रामरती ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:52 PM (IST)
        

श्रमदान से तालाब की सफाई

ताराजीवनपुर(चंदौली): दीपावली व छठ पूजा के मद्देनजर अरुण योग एकेडमी की टीम ने चंदौली खुर्द स्थित तालाब की साफ सफाई की। इस दौरान लोगों ने तालाब परिसर के साथ ही मंदिर, विवाह मंडप आदि की भी सफाई की। स्थानीय क्षेत्र के चंदौली खुर्द स्थित तालाब पर छठ पूजा के मद्देनजर क्षेत्र के लगभग आधा दर्जन गांवों के लोगों द्वारा उक्त स्थान पर पूजा की जाती है। पूजा को देखते हुए काफी भीड़ भी एकत्रित होती है। इसी के मद्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:40 PM (IST)
        

विद्युत पोल का हो रहा दुरुपयोग

नौगढ़ (चंदौली): लकड़ी के जर्जर विद्युत पोल गांव में जगह-जगह दुर्घटना का सबब बने हुए हैं। वही कस्बा बाजार में लोहे के विद्युत पोल का खुलेआम दुरुपयोग किया जा रहा है। यह देख लोग बाग व्यवस्था को कोसने लगे हैं। कस्बा बाजार में रासलीला का कार्यक्रम दीपावली पर्व के बाद प्रारंभ होने वाला है। इसकी तैयारी जोरों पर चल रही है। लकड़ी की बल्ली की जगह तकरीबन 50 लोहे के विद्युत पोल जगह-जगह लगा दिए गए हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:39 PM (IST)
        

दूसरे दिन आठ अभ्यर्थियों ने कराई काउंसिलिंग

सकलडीहा(चंदौली): डायट में मंगलवार को दूसरे दिन पूर्व माध्यमिक शिक्षकों की हुई भर्ती की काउंसिलिंग में अभ्यर्थियों ने भाग लिया। इस दौरान ओबीसी गणित के लिए एक व अनुसूचित विज्ञान वर्ग में सात अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग कराई। वहीं ओबीसी विज्ञान अनुसूचित गणित में किसी भी अभ्यर्थी ने काउंसिलिंग प्रक्रिया में भाग नहीं लिया। इस दौरान बीईओ अमित दूबे, बृजेश कुमार, शैलेंद्र सिंह सहित तमाम लोग उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:38 PM (IST)
        

धनतेरस पर खूब बिके बर्तन व जेवरात

चंदौली : जिले में प्रकाश पर्व दीपावली को लेकर मंगलवार को हर तरफ उल्लासपूर्ण वातावरण देखने को मिला। वहीं नगर व कस्बों में धनतेरस के अवसर पर जहां बर्तनों की दुकानों पर खरीदारी के लिए भीड़ जुटी रही , वहीं मिठाई व लाई-चूड़ा की दुकानों पर खरीदारी का दौर जारी रहा। धनतेरस को देखते हुए सुबह से ही नगर सहित कस्बा बाजारों में बर्तन की दुकानें सज गई। दोपहर तक दुकानें लोगों की भीड़ से पट गई थी। वैसे इस दौरान ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:36 PM (IST)
        

आनाकानी पर दर्ज कराया जाए मुकदमा: डीएम

चकिया (चंदौली): जिलाधिकारी एनके सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को जिला स्तरीय तहसील दिवस में 81 लोगों ने फरियाद की। इसमें छह फरियादियों की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। दिवस में जिलाधिकारी उस समय गंभीर हो गए जब कुंआ गांव निवासी वृद्धा बसंती देवी ने सफेद राशन कार्ड दिखाते हुए कहा कि हाकिम पिछले पांच माह से खाद्यान्न नहीं मिल रहा। पेंशन सहित अन्य सरकारी योजनाओं से वंचित हूं। पत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:27 PM (IST)
        

अपर आयुक्त वाराणसी ने किया मुआयना

सकलडीहा (चंदौली): अपर आयुक्त वाराणसी मंडल सहदेव प्रसाद ने मंगलवार को तहसील का मुआयना किया। इस दौरान उन्होंने विभिन्न अभिलेखों का अवलोकन कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। तहसील दिवस की समाप्ति के बाद अपर आयुक्त तहसील मुख्यालय पहुंचे। इस दौरान उन्होंने अगस्त व सितंबर माह में तहसील दिवस में पड़े प्रार्थना पत्रों का अवलोकन किया। उपजिलाधिकारी कोर्ट की धारा 41 व 33/39 धारा के अभिलेखों के अवलोकन के दौरान उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:25 PM (IST)
        

पोस्ट आफिस में छात्रों ने किया प्रदर्शन

मुगलसराय(चंदौली): पोस्टल आर्डर व एलटी ग्रेड टीचर्स का फार्म के नाम पर एडवांस में रुपये लिए जाने से आक्रोशित अभ्यर्थियों ने मंगलवार को स्थानीय पोस्ट आफिस में प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि पोस्ट आफिस में कार्यरत सुशांत कुमार झा कर्मी लगभग चार दिन पूर्व दर्जनों छात्र-छात्राओं से एडवांस में हजारों रुपये ले चुका है। इतना ही उसने जमा किए गए रुपयों की रसीद भी दी है। लेकिन अब तक न त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:18 PM (IST)
        

टेंट व्यवसायी की हत्या में आजीवन कारावास

चंदौली : अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश महिपत सिंह वर्मा की अदालत ने सोमवार को टेंट व्यवसायी श्याम किशोर की हत्या के मामले में दोषी पाए जाने पर अभियुक्त उपेंद्र चौधरी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। साथ ही अर्थदंड के रूप में दस हजार जुर्माना लगाया। अभियुक्त द्वारा अर्थदंड अदा नहीं करने पर उसे छह माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। हालांकि इस दौरान अभियुक्त की पैरवी कर रहे अधिवक्ता द्वारा तर्क दिया गय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:06 PM (IST)
        

पेपर मिल के मशीन में फंसकर मजदूर की मौत

नियामताबाद (चंदौली): औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक पेपर मिल में सोमवार की सुबह रोलर मशीन में फंस जाने से शिवपूजन पटेल 45 वर्ष नामक मजदूर की मौत हो गई। घटना से गुस्साए ग्रामीणों व मजदूर यूनियन के नेताओं ने शव को उठाए जाने का विरोध किया। घंटों चली पंचायत के बाद पांच लाख रुपये नकद मुआवजा परिजनों को दिए जाने के बाद मामला शांत हुआ। इसको लेकर कई बार स्थिति बिगड़ते-बिगड़ते बची। अलीनगर थाना क्षेत्र के रंगौली ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:06 PM (IST)
        

मर्यादा पुरुषोत्तम के अनुसरण में ही तरक्की

चंदौली: नगर पंचायत सैयदराजा के रामलीला मैदान में चले रहे रामलीला के चौदहवें दिन रविवार की रात्रि सेतु बंद रामेश्वरम, अंगद रावण संवाद, चारों फाटक के लड़ाई का मंचन एमएलसी श्यामनारायण सिंह उर्फ विनीत सिंह ने मंगला आरती कर आरंभ कराया। इस मौके पर श्री सिंह ने कहा मर्यादा पुरूषोत्तम राम के बताए गए रास्ते पर चलकर देश में तरक्की व समृद्धि मिल सकती है। सभी महापुरुषों ने शांति का पाठ लोगों को पढ़ाया है। उ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:06 PM (IST)
        

ग्राम प्रधान सहित चार पर फर्जीवाड़ा का मुकदमा दर्ज

ताराजीवनपुर (चंदौली): चहनियां विकास खंड के कैली गांव में मनरेगा व जन कल्याणकारी योजनाओं सहित अन्य विकास कार्यो में फर्जीवाड़ा किए जाने के आरोप में रविवार को ग्राम प्रधान सहित चार खिलाफ अलीनगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। मुकदमा चहनियां के बीडीओ अजीत कुमार ने दर्ज कराया है। उक्त गांव में फर्जीवाड़े की खबर 'दैनिक जागरण' ने 26 सितंबर के अंक में प्रमुखता से छापी थी। इसमें गांव में विकास कार्य के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:06 PM (IST)
        

दंगारोधी उपकरणों का किया प्रदर्शन

नौगढ़ (चंदौली): दंगारोधी उपकरणों का रविवार को पुलिस द्वारा प्रदर्शन किया गया। कस्बा स्थित भेड़ा फार्म ग्राउंड पर जवानों ने विभिन्न उपकरणों व आयुधों का प्रदर्शन कर अभ्यास किया। इस दौरान स्टेन लाक सेल, स्ट्रीगर सेल, पीके ग्रेनेड व आंसू गैस छोड़ा गया। सुबह ग्राउंड पर पुलिस के जवान इकट्ठे हुए। जहां सीओ आपरेशन राधेश्याम कोल ने उपकरणों के बाबत जवानों को जानकारी दी। बताया कि स्टेन लाक सेल में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:03 PM (IST)
        

टीटीई को किया गिरफ्तार

मुगलसराय (चंदौली): अररिया राजकीय रेलवे पुलिस ने रविवार को अपराह्न स्थानीय रेलवे जंक्शन से एक टीटीई को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार टीटीई को अररिया जीआरपी अपने साथ ले गई। टीटीई एक मुकदमे में आरोपी था। स्थानीय रेलवे में चल टिकट परीक्षक के पद कार्यरत मोहन यादव की विगत वर्ष एक ट्रेन में ड्यूटी करते समय विजिलेंस की टीम ने जांच पड़ताल किया था। जांच के दौरान जिस कोच में उनकी ड्यूटी थी उसी कोच में एक अन्य व्यक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:23 PM (IST)
        
(News from Chandauli, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें