Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंदौली

एक लाख सदस्य बनाने का है लक्ष्य

सकलडीहा (चंदौली): क्षेत्रीय विधायक सुशील सिंह ने कस्बे में अभियान चलाकर 350 लोगों को भाजपा का सदस्य बनाया। इस दौरान सशक्त भारत, सशक्त भाजपा के तहत ग्रामीण जनमानस ने इस अभियान में बढ़ चढ़कर भाग लिया। इस मौके पर विधायक ने कहा कि 31 मार्च की निर्धारित अवधि तक पूरे जनपद में उन्होंने एक लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है। इसमें 40 हजार सदस्य सकलडीहा विधानसभा क्षेत्र से बनाने हैं। कहा एक सदस्य कम से कम ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 10:04 PM (IST)
        

स्कूली वाहन चालकों को रहना होगा अधिक सचेत

मुगलसराय (चंदौली) : प्रदेश में प्रतिवर्ष चार से पांच सौ स्कूली बच्चों की सड़क दुर्घटनाओं में मौत हो जाती है। इन दुर्घटनाओं के लिए सबसे ज्यादा जिम्मेदार उन वाहनों के चालकों को पाया गया है जो स्कूली बच्चों को विद्यालय ले जाते- आते हैं। इन दुर्घटनाओं को रोकने की जिम्मेदारी सबकी है पर विद्यालय के चालकों को अधिक सचेत होकर वाहन चलाना होगा। उक्त बातें सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी आरएस यादव ने रविवार को क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 09:57 PM (IST)
        

14 करोड़ से निर्मित कार्यो का जीएम ने किया लोकार्पण

मुगलसराय (चंदौली): पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर जोन के महाप्रबंधक ने रविवार को मंडल मुख्यालय पर विभिन्न यात्रियों सुविधाओं से जुड़ी व्यवस्थाओं का उद्घाटन किया। महाप्रबंधक मधुरेश कुमार ने निर्धारित कार्यक्रम के तहत सबसे पहले इंडियन इंस्टीच्यूट कालोनी स्थित खेल मैदान पर 20 लाख रुपये की लागत से खिलाड़ियों के लिए बनाए गए स्पोर्ट्स हास्टल का उद्घाटन किया। तत्पश्चात वह डीजल लोको शेड पहुंचे। वहां पर उन्होंने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 09:48 PM (IST)
        

शिक्षा मित्रों ने की मानदेय भुगतान की मांग

चंदौली: उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ की बैठक रविवार को कैंप कार्यालय परिसर में हुई। इसमें संगठन की मजबूती पर बल देने के साथ शिक्षा मित्रों ने मानदेय भुगतान की मांग की। वक्ताओं ने कहा कि संगठन में ही शक्ति है। इसी का परिणाम है कि हम शिक्षा मित्र सहायक अध्यापक के पद पर समायोजित हो पाएं हैं। बताया गया कि जिन शिक्षा मित्रों का शैक्षिक प्रमाण पत्रों का सत्यापन हो गया है। उनके मानदेय भुगतान ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 09:20 PM (IST)
        

आदर्श स्थापित करता एक जलाशय..

सकलडीहा (चंदौली): गांवों में बने जलाशय धीरे-धीरे अपना अस्तित्व खोते जा रहे हैं। शासन स्तर पर ग्रामीण क्षेत्रों में जलाशयों का अस्तित्व को बचाने की लगातार कोशिश की जा रही है। वहीं एक ग्राम प्रधान ऐसा भी है जिसने पुराने जर्जर जलाशय का सुंदरीकरण करके आदर्श तालाब की असल परिभाषा गढ़ी है। यहां बात हो रही है धानापुर ब्लाक के मिर्जापुर गांव के पूर्व ग्राम प्रधान राजेश सिंह की। जिनकी पत्नी सपना सिंह वर्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 09:15 PM (IST)
        

ठंड के आगे सूरज की गर्मी हुई बेअसर

चंदौली: जनपद में ठंड की गति कम होने की बजाय बढ़ती ही जा रही है। ठंड भी ऐसी की राह चलना तो दूर गलन के चलते चैन से बैठ पाना भी मुश्किल हो गया है। इतना ही नहीं ठंड के आगे सूरज की गर्मी भी बेअसर हो गई है। दिसंबर माह के द्वितीय सप्ताह से बढ़ी ठंड की गति रूकने का नाम ही नहीं ले रही है। शुक्रवार की शाम से अचानक बढ़ी ठंड में इस कदर इजाफा हुआ है कि सुबह हो या शाम ठंड से आमजन का हाल बेहाल है। ठंड में गलन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 09:11 PM (IST)
        

तालाब में गिरा अनियंत्रित ट्रैक्टर

ताराजीवनपुर (चंदौली) : सदर कोतवाली क्षेत्र के डेवढि़ल गांव में रविवार की सुबह साइकिल सवार को बचाने के प्रयास में अनियंत्रित होकर एक ट्रैक्टर तालाब में गिर पलट गया। इस दुर्घटना में ट्रैक्टर पर सवार दो व्यक्तियों में एक जख्मी हो गया। ग्रामीणों ने घायल व्यक्ति को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। गांव निवासी ट्रैक्टर चालक अभिषेक कुमार 23 वर्ष अपने रिश्तेदार संतोष 30 वर्ष के साथ खेत की जुताई करने के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 09:10 PM (IST)
        

गरीबों व असहायों में हुआ कंबल का वितरण

पड़ाव(चंदौली): मुगलसराय विधानसभा के निवर्तमान सपा अध्यक्ष शमीम अहमद सिद्दीकी ने रविवार को चौरहट गांव स्थित अपने आवास पर असहाय व गरीब लोगों में कंबल का वितरण किया। इस दौरान चौरहट, सेमरा, कटेसर सहित अन्य गांव के एक हजार लोग लाभांन्वित हुए। इस अवसर पर शमीम अहमद सिद्दीकी ने कहा कि आज के युग में भी ऐसे लोग हैं जो असहाय हैं। इनकी हर वर्ग के लोगों को मदद करनी चाहिए। जानकारी दी कि हर वर्ष ठंड के मौसम मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 09:05 PM (IST)
        

मेंहदी में अन्नया व रंगोली में सुष्मिता अव्वल

चंदौली : स्थानीय आलोक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में शनिवार को मेंहदी रचाओ, घड़ा सजाओ व रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस दौरान प्रतियोगिता में पांच ग्रुप बनाए गए। इसमें प्राथमिक वर्ग में कक्षा तीन व चार के छात्र, उच्च प्राथमिक वर्ग में कक्षा पांच व छह के छात्र, जूनियर वर्ग में कक्षा सात व आठ के छात्र एवं हायर वर्ग में कक्षा नौ एवं दस के छात्रों ने भाग लिया। सीनियर वर्ग में कक्षा 11 व 12 के छा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:12 PM (IST)
        

पर्यावरण संरक्षण व स्वच्छता पर सजीव चित्रण

मुगलसराय(चंदौली): भारत स्काउट गाइड राज्य मुख्यालय की ओर से स्थानीय रेलवे सुरुचि संस्थान में आयोजित पांच दिवसीय कब बुलबुल उत्सव के चौथे दिन शनिवार को अनेक प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। ध्वजारोहण के साथ प्रतियोगिताएं शुरू हुई। चित्रकला व पेटिंग प्रतियोगिता में दो-दो कब्स बुलबुलों ने पर्यावरण संरक्षण, पौधरोपण व स्वच्छता जैसे विषयों पर अपनी भावनाओं का सजीव चित्रण किया। कब बुलबुल पाठ्यक्रम के आधार पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:08 PM (IST)
        

दुकान व घर से नकदी समेत डेढ़ लाख की चोरी

शिकारगंज (चंदौली): चकिया कोतवाली के पचफेड़िया व नेवाजगंज गांव में शुक्रवार की रात चोरों ने 40 हजार रुपये समेत एक लाख रुपये के सामान पर हाथ साफ कर दिया। एक ही रात समीपवर्ती दो गांवों में चोरी की घटना से ग्रामीणों में भय व्याप्त हो गया है। पचफेडि़या निवासी लाखा राम ने गांव के बाहर नहर किनारे किराना की दुकान खोल रखी है। गांव में लाखा राम का परिवार रहता है। वे रात्रि में भोजन कर दुकान में ही सोते हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:56 PM (IST)
        

तीन नए विद्युत उपकेंद्रों की सौगात

चंदौली : सीएम के विजन-2016 के तहत सैयदराजा विधानसभा क्षेत्र के तीन स्थानों पर 33/11 के तीन नए विद्युत उपकेंद्र बनाने के लिए शासन की ओर से जिलाधिकारी को जमीन आंवटन करने के लिए पत्र मिल गया है। वहीं विभिन्न गांवों में बिजली की आपूर्ति के लिए साठ लाख रुपए भी विभाग को देने की संस्तुति मिली है। बिजली क्षेत्र में यह सफलता सैयदराजा विधायक मनोज सिंह डब्लू के प्रयास से मिली है। विजन-2016 के तहत प्रदेश के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:37 PM (IST)
        

बीज का गोदाम बना लिया आशियाना

इलिया (चंदौली) : वेन गांव में किसानों को खाद बीज उपलब्ध कराने के लिए बना बीज गोदाम आवास बनकर रह गया है। क्षेत्र के किसानों को वर्षो से इस गोदाम का लाभ नहीं मिल पा रहा है। तीन दशक पूर्व किसानों को उचित मूल्य पर खाद बीज उपलब्ध कराने के उद्देश्य से गोदाम बनाया गया था। निर्माण के दो दशक तक वहां किसानों को खाद बीज उपलब्ध होता रहा। पर एक दशक से वहां कोई कर्मचारी नहीं रहता। वहीं कभी खाद बीज भी नहीं भेज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:13 PM (IST)
        

रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण शुरू होगा जल्द

चंदौली : सांसद डा. महेंद्रनाथ पांडेय ने शनिवार को स्थानीय कार्यालय में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्या सुनी व जनता से सीधा संवाद स्थापित किया। उन्होंने कहा कि देश जिस प्रकार से पूर्ववर्ती संप्रग की सरकार में बदहाली को प्राप्त हो गया था उसको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में सुदृढ़ता मिली है। आज देश में महंगाई कम हुई है। साथ ही देश की शाख विदेशों में बढ़ी है। संसदीय क्षेत्र के विकास... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:02 PM (IST)
        

ठंड से किटकिटाए दांत

चंदौली/पड़ाव : एक सप्ताह से पड़ रही ठंड ने शनिवार को विकराल रूप ले लिया। शनिवार की ठंड ने हाड़ कंपा दिए। इससे जहां बुजुर्गो को परेशानी हुई वहीं अभिभावकों ने अपने छोटे-छोटे बच्चों को घरों में कैद रखा। दो दिन से चल रही पछुआ हवा से ठंड ककाफी बढ़ गई है। दिन में तो धूप आदि से थोड़ी राहत मिल जाती है पर सुबह और रात्रि में हाथ पांव कंपकंपा जा रहे हैं। ठंड की वजह से दांत भी किटकिटा रहे हैं। हालांकि जिला प्रशा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:58 PM (IST)
        

बिहार ने बाबतपुर को एक गोल से हराया

धानापुर(चंदौली): कस्बा स्थित अमरवीर इंटर कालेज में शनिवार को आजाद मुस्लिम रोज स्पोर्टिग क्लब द्वारा अंतर प्रांतीय फुटबाल प्रतियोगिता शुरू हुई। उद्घाटन मैच में रामगढ़ बिहार ने बाबतपुर वाराणसी की टीम को हरा दिया। इसके पूर्व मिर्जापुर एमएलसी विनीत सिंह ने फीता काटकर खिलाडि़यों का परिचय प्राप्त किया और फुटबाल को किक मारकर खेल का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि खेल को खेल भावना से खेलना चाहिए। खेल में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:42 PM (IST)
        

विद्यालय परिसर में होता है खलिहान

शहाबगंज (चंदौली) : प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालयों का हाल बदहाल है। शिक्षा के मामले में पिछड़े परिषदीय विद्यालय अतिक्रमण की चपेट में आ गये हैं। इसका नजारा रसिया गांव स्थित प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय परिसर में देखा जा सकता है। विद्यालय परिसर में ग्रामीणों द्वारा खलिहान बनाकर धान की मड़ाई व ओसाई का कार्य धड़ल्ले से चल रहा है। बड़े-बड़े पंखे लगाकर ओसाई करने से यहां अध्यनरत नौनिहालों को कठिन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:22 PM (IST)
        

फर्जीवाड़े में फर्म मालिक समेत सात पर धोखाधड़ी का मुकदमा

चंदौली : वन विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार की रात फर्जी रजिस्ट्रेशन पर बालू लदे ट्रक को पकड़ा। सैयदराजा थाने में शनिवार को इस षड़यंत्र में शामिल वाहन स्वामी, चालक एवं फर्म मालिक पर मुकदमा दर्ज कराया गया। पुलिस ने वन अधिनियम की धारा के अलावा धोखाधड़ी, फर्जीवाड़ा की प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। शुक्रवार की रात्रि बालू लदा ट्रक का चालक वन विभाग की चौकी पर एक फर्म कागजात लेकर पहुंचा। कागजात... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:19 PM (IST)
        

अभियान में 650 सदस्य बने

बबुरी(चंदौली): भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्य समिति की सदस्य व व्यापार मंडल की जिलाध्यक्ष साधना सिंह के नेतृत्व में शनिवार को बबुरी नहर पुल के पास सदस्यता अभियान चलाया गया। इस दौरान कुल 650 लोगों ने सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर महेंद्र सेठ, हरिश्चंद्र पटवा, अजय मौर्या, रवि प्रकाश गांधी, नारायण जायसवाल, मुकेश, विवेकानंद केशरी आदि उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:16 PM (IST)
        

गैंगमैन को गोली मार किया घायल

भभुआ(कैमूर): गया-मुगलसराय रेलवे खंड पर मुथानी रेलवे स्टेशन के पास शनिवार की शाम बाइक सवार अज्ञात बदमाशों ने रेलवे कर्मचारी (गैंग मैन) बीरबल यादव 32 वर्ष को गोली मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। घायल का इलाज अनुमंडल अस्पताल में चल रहा है। रेलवे कर्मचारी शनिवार की शाम लगभग छह बजे डयूटी के बाद घर जा रहा था। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:12 PM (IST)
        
(News from Chandauli, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें