Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 02,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंदौली

ट्रांसफार्मर के लिए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

बरहनी(चंदौली): विकास खंड के रामपुर के ग्रामीणों ने बुधवार को गांव में जले दो ट्रांसफार्मरों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया और शासन प्रशासन सहित विभागीय अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। चेताया एक सप्ताह में जले दोनों ट्रांसफार्मर नहीं बदले गए तो ग्रामीण लंबे समय तक आंदोलन करेंगे। रामपुर गांव के दक्षिण मार्ग पर सात माह पूर्व 25 केवीए का ट्रांसफार्मर लगवाया गया था। जो दो माह पूर्व जल गया, उसे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 09:06 PM (IST)
        

ट्रक का गुल्ला टूटने से 25 किमी तक जाम

बरहनी / कंदवा (चंदौली): सैयदराजा-जमानिया मार्ग पर सोमवार की देर रात धमिना गांव के पास एकल पुलिया पर ट्रक का गुल्ला टूटने से मार्ग पर आवागमन पूरी तरह ठप हो गया। इससे मार्ग पर मंगलवार की देर शाम तक लगभग 25 किलोमीटर लंबा जाम जेवरियाबाद से जमानिया तक लंबा जाम लगा रहा। इससे मार्ग पर आवागमन करने वालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पडा़। वास्तव में सैयदराजा-जमानिया मार्ग एनएच-24 को अब क्षेत्रीयजनों द्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:54 PM (IST)
        

नक्सलियों के शहीद सप्ताह मनाने पर रेलवे सतर्क

मुगलसराय(चंदौली): बिहार व झारखंड में नक्सलियों द्वारा शहीद सप्ताह मनाए जाने की को लेकर स्थानीय रेलवे मंडल में सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं। रेलवे सुरक्षा बल व स्थानीय पुलिस को सतर्क कर दिया गया है। सबसे अधिक सतर्कता मंडल के बरवाडीह सेक्शन में बरती जा रही है। नक्सलियों संगठन द्वारा 30 मार्च से 4 अप्रैल तक शहीद सप्ताह मनाया जा रहा है। इस दौरान नक्सली किसी भी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं। इसी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:45 PM (IST)
        

मंडलीय चिकित्सालय में चार घंटे तक हंगामा

मुगलसराय (चंदौली): स्थानीय रेलवे के लोको कालोनी स्थित मंडल रेलवे चिकित्सालय में मंगलवार सुबह कर्मचारियों ने कामकाज ठप कर प्रदर्शन किया। सूचना पर कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारी भी पहुंच गए। कर्मियों का आरोप था कि सोमवार की रात मरीज द्वारा लगाए गए चोरी के आरोप में अलीनगर पुलिस ने चिकित्सालय के दो कर्मचारियों को हिरासत में ले लिया था। लगभग चार घंटे बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने मामले की जांच व दोषी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:42 PM (IST)
        

समायोजन में देरी शिक्षामित्रों के हित में

चंदौली : उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ की बैठक मंगलवार को सदर ब्लाक परिसर में हुई। वाराणसी मंडल के अध्यक्ष भूपेंद्र ¨सह ने कहा कि द्वितीय बैच के समायोजन में हो रही देरी शिक्षा मित्रों के हित में है। क्योंकि प्रदेश में 14-15 जिले ऐसे हैं जहां सीटों के सापेक्ष रिक्तियां नहीं हैं। बगैर रिक्तियों के ही सहायक अध्यापक के पद पर समायोजन हो जाता है तो कहीं न कहीं शिक्षा मित्रों के लिए घातक साबित ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:46 PM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण अध्यादेश का किया विरोध

चंदौली: भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मा‌र्क्सवादी के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को भूमि अधिग्रहण अध्यादेश को वापस लेने सहित 9 सूत्रीय मांगों को लेकर नगर में जुलूस निकाला व सभा की। साथ ही राष्ट्रपति के नाम संबोधित मांग पत्र सदर तहसीलदार को सौंपा। सदर ब्लाक परिसर में हुई सभा में वक्ताओं ने कहा कि सपा सरकार में आए दिन अपराध के ग्राफ में वृद्धि हो रही है। लूट, हत्या, दुराचार की घटनाएं आम हो गई हैं। केंद्र ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:17 PM (IST)
        

यूपी बिहार का वाटेंड अपराधी गिरफ्तार

भभुआ (कैमूर) : चंदौली और कैमूर (यूपी-बिहार) पुलिस के लिए सिरदर्द बना शातिर बदमाश निहोर मुसहर को कैमूर पुलिस ने रविवार की रात सुनहन थानाक्षेत्र के शेखवा गांव से धर दबोचा। प़ुलिस ने उसके पास से एक तमंचा और चार कारतूस बरामद किया है। बदमाश पर डेढ़ दर्जन से अधिक हत्या, लूट, डकैती समेत अनेक संगीन धाराओं में मामले दर्ज हैं। कैमूर एसपी सुनील नायक ने सोमवार को पुलिस लाइन में आयोजित प्रेसवार्ता में उक्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:16 PM (IST)
        

आंदोलन की भेंट चढ़ा मूल्यांकन कार्य

-न हो सकी बैठक, न शिक्षकों को दिया गया प्रशिक्षण -जिले में बनाए गए हैं दो केंद्र, दोनों पर नहीं जंच पाई कापी फोटो परिचय : 30सीएचए08 चंदौली : चंदौली : बोर्ड परीक्षा का मूल्यांकन कार्य पहले दिन शिक्षकों के आंदोलन की भेंट चढ़ गया। मूल्यांकन केंद्रों पर न तो कोई बैठक हुई, न कापी जांचने का प्रशिक्षण और न ही कोई नियम कानून बताया जा सका। बल्कि केंद्रों पर शिक्षकों ने अपनी एका के नारे बुलंद किए औ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:13 PM (IST)
        

रक्षक ही भक्षक की भूमिका में आए

चकिया (चंदौली) : रक्षक ही भक्षक की भूमिका में आ गए हैं। आम जन सहित वन की सुरक्षा में लगे केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स के कारनामे से समूचा महकमा शर्मसार हो गया। काशी वन्य जीव प्रभाग की बेशकीमती सागौन की लकड़ी सीआरपीएफ के वाहन में पकड़े जाने के बाद विभाग के उच्चाधिकारी से लगायत वन विभाग के अधिकारी भी मीडिया से बचने की जुगत में लगे रहे। वन विभाग द्वारा सीआरपीएफ के ट्रक पर पकड़ी गई सागौन की लकड़ी के मामल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:16 PM (IST)
        

बेशकीमती लकड़ी पर सुरक्षा बलों की टेढ़ी नजर

चकिया (चंदौली) : जंगल से बेशकीमती इमारती वृक्षों व हरे पेड़ों की अवैध कटाई का सिलसिला दशकों पुराना है। जंगल की जमीन पर कब्जे को लेकर पहाड़ी क्षेत्रों में वर्चस्व की लड़ाई जग जाहिर है। यहां वृक्षों को काटकर समतल भूमि बनाकर उसपर खेती बाड़ी करना यहां के वा¨शदों के फितरत में रही है। इन्हीं जंगल के जमीन पर कब्जा व खेती को लेकर मेहनतकश गरीबों व दबंगों के बीच संघर्ष चलता रहा है। इसी को लेकर स्थानीय स्तर प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:13 PM (IST)
        

बखरा में अष्टधातु की मूर्ति चोरी

पड़ाव (चंदौली) : मुगलसराय कोतवाली अंतर्गत बखरा गांव में प्राचीन हनुमान मंदिर से हनुमान जी की मूर्ति शनिवार की रात चोरी हो गई। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने रविवार को जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर हो हल्ला मचाया। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि यदि शीघ्र मूर्ति की बरामदगी नहीं की गई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। बखरा गांव स्थित प्राचीन हनुमान का मंदिर है। रविवार की सुबह पुजारी शिवपूजन पटेल मंदिर में जब पूजन करन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:00 PM (IST)
        

विद्युत अनापूर्ति को लेकर ग्रामीण आक्रोशित

सकलडीहा (चंदौली) : गांवों में दस घंटे विद्युत आपूर्ति का दावा करने वाले सपा सरकार के जिलाध्यक्ष सत्य नारायण राजभर के खुद के गांव बरठी में आज कल विद्युत आपूर्ति पूरी तरह चरमराई है। रविवार के दिन हाथों में ढिबरी व लालटेन लेकर ग्रामीणों ने जमकर प्रदर्शन किया। उन्होंने शीघ्र अनापूर्ति न सुधरने की स्थिति में विद्युत उपकेंद्र के घेराव की चेतावनी दी। बरठी गांव जनपद में सपा की प्रदेश सरकार के नुमाइंदे स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:56 PM (IST)
        

सड़क निर्माण में अनियमितता, ग्रामीण लामबंद

बरहनी (चंदौली) : विकास खंड के घोषवा गांव के ग्रामीणों ने रविवार की देर शाम निर्माणधीन मार्ग के मरम्मत की मांग को लेकर लामबंद हो गए। मार्ग निर्माण कार्य में अनियमितता का आरोप लगाते हुए निर्माण कार्य रोककर प्रदर्शन करने लगे। उनका कहना था कि जब तक जिले स्तर के अधिकारी आकर मरम्मत कार्य की जांच नहीं करेंगे, तब तक मार्ग बनने नहीं दिया जाएगा। जमानिया सैयदराजा के संपर्क मार्ग से बरहनी से घोषवा तक लगभग स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:51 PM (IST)
        

ताकि लागे लगन, कुंवारे करा रहे महायज्ञ

भभुआ (कैमूर) : महायज्ञ करना एक आम बात हो गई है लेकिन यहां खास है। कैमूर में ऐसा गांव है जहां कुंवारे मिलकर यज्ञ करा रहे हैं। इनका मकसद है कि सभी कुंवारों की शादी हो जाए जबकि कई कुंवारे तो शादी के इंतजार में ही मृत हो गए। अधौरा प्रखंड के बड़गांव कला गांव ऐसा है जहां आने-जाने के लिए आज के दौर में भी कोई मार्ग नही है। इसके चलते गांव में इस समय 121 लोग कुंवारे हैं जिनकी उम्र 30 से 80 वर्ष तक है। इनमें... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:45 PM (IST)
        

श्रद्धालुओं ने निकाली कलश यात्रा

चंदौली : सदर विकास क्षेत्र के मझवार गांव में रविवार को श्री श्री 108 श्री शिवशक्ति महायज्ञ का विधि विधान पूर्वक मंत्रोच्चार के बीच शुभारंभ हुआ। साथ ही गांव की सैकड़ों की संख्या में महिलाओं व श्रद्धालुओं ने कलश यात्रा निकाली। गांव के हनुमान मंदिर प्रांगण में आयोजित शिव शक्ति महायज्ञ में शामिल होने के लिए सुबह से ही महिलाओं व गांव की किशोरियों का हुजूम मंदिर परिसर में एकत्रित होने लगा। सिर पर कलश ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:41 PM (IST)
        

रसोइयों ने बीआरसी पर किया प्रदर्शन

बरहनी (चंदौली) : स्थानीय बीआरसी परिसर में रविवार को ब्लाक के रसोइयों ने मानदेय बढ़ानें की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। गुस्से का इजहार कर चेताया कि उनकी मांगों पर विचार नहीं किया गया तो बड़ी लड़ाई लड़ने को तैयार रहेंगे। वक्ताओं ने कहा कि परिषदीय विद्यालयों में एमडीएम बनाने में रसोइयों का लगभग पूरा दिन ही बीत जाता है। उसके ऊपर जिम्मेदारियों का बड़ा बोझ रहता है। यदि कोई भी गड़बड़ी हुई तो नीचे से ऊपर तक स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:17 PM (IST)
        

प्रदर्शन कर पुलिस से की नोकझोंक

चंदौली : अखिल भारतीय वनजन श्रमजीवी यूनियन के कार्यकर्ताओं ने रविवार को दोपहर वनाधिकार कानून के तहत अपने हक की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। इस दौरान दर्जनों की संख्या में आक्रोशित वनवासी महिलाओं द्वारा जबरन कलेक्ट्रेट में घुसने को लेकर पुलिस से हाथापाई व नोकझोंक भी की। बावजूद इसके महिलाएं कलेक्ट्रेट में घुसने में सफल रही। वनवासियों ने आरोप लगाया कि दंबगों के इशारे पर उन्हें वन भूमि से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:14 PM (IST)
        

अतिक्रमण चिह्नित करने गए कर्मियों का हुआ विरोध

पड़ाव (चंदौली) : बहादुरपुर-पड़ाव मार्ग के दोनों तरफ किए गए अतिक्रमण को रविवार को चिह्नित करने पहुंचे पीडब्ल्यूडी के कर्मचारियों को ग्रामीणों का विरोध झेलना पड़ा। खिन्न होकर कर्मचारी वापस लौट गए। वहीं अधिकारियों का कहना है कि जिला प्रशासन व पुलिस की मदद से शीघ्र ही अतिक्रमण हटाया जाएगा। पड़ाव-बहादुरपुर मार्ग वर्षों से रखरखाव व मरम्मत न किए जाने से काफी जर्जर हो गया है। इसे बनवाने को लेकर कई बार ग्राम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:07 PM (IST)
        

टैंकर से गिरा बालक, मौत

कंदवा (चंदौली) : स्थानीय चौराहे के सैयदराजा-जमानिया मार्ग पर पुलिस पिकेट के समीप रविवार की दोपहर बाद पानी के टैंकर से दबकर आफताब उर्फ फिरोज (10) की मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया। हादसे से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। स्थानीय कस्बा निवासी बबलू मिया की चौराहे पर मुर्गा व टायर पंचर बनाने की दुकान है। उनका बड़ा पुत्र मेराज व छोटा पुत्र आफताब दुकान ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:03 PM (IST)
        

विश्वनाथ ने ऋषि को दी पटखनी

कमालपुर (चंदौली) : धीना थाना क्षेत्र के सिकठा गांव में शनिवार को मां काली मंदिर प्रांगण में कुश्ती दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें क्षेत्रीय एवं बाहर से आए पहलवानों ने दांव पेंच दिखाकर इनाम जीता। कुश्ती दंगल में पूर्व सांसद रामकिशुन यादव, विधान परिषद सदस्य विनीत ¨सह व ब्लाक प्रमुख पति महेंद्र ¨सह ने पहलवानों का हाथ मिलवाकर कुश्ती दंगल का शुभारंभ कराया। कुश्ती दंगल में जितेंद्र महराजपुर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 10:32 PM (IST)
        
(News from Chandauli, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें