Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंदौली

पोस्टमैन की मनमानी से अभ्यर्थियों में आक्रोश

सकलडीहा (चंदौली) : स्थानीय उप डाकघर में तैनात एक पोस्टमैन की मनमानी से दर्जनों आया हुआ रजिस्टर डाक संबंधित स्थान पर पहुंचने के बजाय अकारण वापस कर दिए जाने से उनका भविष्य अधर में लटक गया है। इससे बौखलाए अभ्यर्थियों ने संस्थान पर आकर शुक्रवार को शिकायत की। इस पर संस्थान के निदेशक ने पोस्टमैन के खिलाफ कोतवाली में लिखित तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। कस्बा में एक मान्यता प्राप्त अध्यापक प्रशिक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 12:14 AM (IST)
        

दुराचार के प्रयास की प्राथमिकी दर्ज, आरोपी गिरफ्तार

नियमताबाद (चंदौली) : अलीनगर थाना क्षेत्र के कजेरी गांव से दुराचार के एक आरोपी को पुलिस ने शुक्रवार को सुबह गिरफ्तार किया है। क्षेत्र के कजेरी गांव निवासी अमित (20) गांव के ही चौदह वर्षीय दलित किशोरी को गुरुवार को लेकर पास स्थित खेत में भाग गया। इसके बाद वह दुराचार का प्रयास करने लगा। इस पर बदहवास किशोरी ने शोर मचाना शुरू कर दिया। लोगों के आने की भनक लगते ही युवक किशोरी को छोड़कर फरार हो गया। रोते... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 12:13 AM (IST)
        

खड़ी फसल को चट कर जा रहीं नील गायें

पड़ाव (चंदौली) : क्षेत्र के साहूपुरी व आसपास के गांवों में इन दिनों नील गाय के आतंक से किसान परेशान हैं। नील गायें किसानों की खड़ी फसल को चट करने के साथ ही बर्बाद भी कर रही हैं। इससे आजिज किसानों ने जिला प्रशासन से नील गायों के आतंक से छुटकारा दिलाने की मांग की है। किसानों का कहना है कि शाम ढलते ही काफी संख्या में नील गायें झुंड बनाकर खेतों में घुस जाती हैं और पूरी फसल को नुकसान पहुंचाती हैं। उनक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 12:05 AM (IST)
        

रेलवे टै्रक पर मिला अज्ञात व्यक्ति का शव

पड़ाव (चंदौली) : रामनगर-पड़ाव मार्ग स्थित जलीलपुर गांव के समीप रेलवे ट्रैक के किनारे शुक्रवार प्रात: 42 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति का क्षत-विक्षत शव पाए जाने से सनसनी फैल गई। शौच को गए ग्रामीणों ने शव को देख पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस संबंध में चौकी इंचार्ज कुलदीप दुबे ने बताया कि ग्रामीणों से सूचना मिली थी कि अज्ञात शव पड़ा है। शव द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 12:03 AM (IST)
        

हत्यारे पुलिस की पकड़ से बाहर

मोहनियां (कैमूर) : पंपिंग सेट पर सोते समय गला रेत कर की गई पिंटू लाल श्रीवास्तव के हत्या के मामले में पुलिस किसी बदमाश को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। इससे परिजनों में पुलिस-प्रशासन के खिलाफ रोष व्याप्त है। इस मामले में हत्यारों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग को लेकर परिवार को लोग आरक्षी अधीक्षक से मिले। बताते चले कि विगत 26 मई को कर्णपुरा गांव निवासी बब्बन लाल का पुत्र पिंटू लाल श्रीवास्तव गांव ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 12:01 AM (IST)
        

बालू में दबा मिला युवक का शव

भभुआ (कैमूर) : नगर के वार्ड 25 में बालू में दबे एक 25 वर्षीय युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। युवक का चेहरा और सिर किसी धारदार हथियार से जख्मी किया गया था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम कराया। देर रात तक शव की शिनाख्त नहीं हो सकी थी। रोज की तरह वार्ड 25 के मैदान में कुछ बच्चे खेल रहे थे। खेलते-खेलते एक स्थान को कुछ ऊंचा देख बच्चों ने पैर से बालू हटाया। बालू हटते... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 12:01 AM (IST)
        

जंक्शन पर पहुंची टूरिस्ट स्पेशल ट्रेन

मुगलसराय (चंदौली) : स्थानीय रेलवे जंक्शन पर शुक्रवार को अपराह्न टूरिस्ट स्पेशल ट्रेन पहुंची। ट्रेन के रुकते ही जहां काफी संख्या में यात्री नीचे उतरकर मुगलसराय जंक्शन को देखा वहीं उक्त ट्रेन को भी देखने के लिए लोगों की भीड़ मौके पर इकट्ठा हो गई। चेन्नई से चली उक्त ट्रेन आठ दिन की यात्रा पर निकली हुई है। उक्त ट्रेन में लगभग सौ यात्रियों का दल विभिन्न जगहों की यात्रा पर निकला हुआ है। ट्रेन देश के कई ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 11:52 PM (IST)
        

अफसरों ने चेक किया राजधानी की पैंट्रीकार

मुगलसराय (चंदौली) : राजधानी ट्रेनों के खाने में मिल रही गड़बड़ी की शिकायत के चलते रेल अधिकारियों द्वारा लगातार ट्रेनों के पैंट्रीकारों को चेक किया जा रहा है। इसी क्रम में गुरुवार को हाजीपुर जोन के अधिकारियों ने 2423 राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन को चेक किया और गड़बड़ी मिलने पर फाइन लगाने के साथ ही चेतावनी भी दी। हाजीपुर जोन के मुख्य वाणिज्य प्रबंधक महबूब रब, चीफ हेल्थ डायरेक्टर केएलदास, आरपीएफ के चीफ सिक्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 11:47 PM (IST)
        

किसानों ने खुद शुरू की माइनर की साफ-सफाई

ताराजीवनपुर (चंदौली) : धानापुर रजवाहा से निकली पवारपुर माइनर से जुड़े नाले की विगत कई वर्षो से खुदाई नहीं होने के कारण आक्रोशित सराय गांव के किसानों ने शुक्रवार को चंदा एकत्र कर खुद खोदाई व सफाई शुरू की। उक्त कार्य से क्षेत्रीय किसानों में हर्ष भी व्याप्त है। दरअसल उक्त गांव से सटे धानापुर रजवाहा से निकली माइनर से संबद्ध नाला से सैकड़ों एकड़ खेतों के सिंचाई का कार्य होता है। इन दिनों जब सूखे की स्थि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 11:42 PM (IST)
        

ध्वस्त तटबंध की युद्धस्तर पर हो मरम्मत

चकिया (चंदौली) : कर्मनाशा लेफ्ट रजवाहा के जमींदोज तटबंध की मरम्मत को लेकर एसी महेश चंद्र शर्मा खासे गंभीर दिखे। लतीफशाह स्थित सिंचाई विभाग के डाक बंगले पर अधिशासी अभियंता उपेन्द्र नाथ कुंवर को निर्देश दिया कि जमींदोज तटबंध का मरम्मत दिन रात कराते हुए इसे हर हाल में तीन दिनों के अंदर पूरा कर नहर को खोल देना है। कहा कि यह समय रोपाई का है ऐसे में पीक सीजन के दौरान किसानों को सिंचाई जल की कमी न हो। एस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 11:24 PM (IST)
        

ध्वस्त तटबंध के कारणों की जांच करेगी अभियंताओं की टीम

चकिया (चंदौली) : सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता महेश चंद्र शर्मा ने कर्मनाशा रजवाहा के ध्वस्त तटबंध की जांच के लिए दो सदस्यीय टीम के गठन की बात कही। लतीफशाह डाक बंगले पर 'जागरण' से हुई अनौपचारिक बातचीत में बताया कि ध्वस्त तटबंध के बाबत समय से जानकारी नहीं देने वाले कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई तय है। बताया कि जंगली क्षेत्र होने के चलते सोलिंग का पता नहीं चल पाया है। प्राय: पेड़ों के चलते ऐसा होता ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 11:21 PM (IST)
        

कैनाल पंप चला, तो टूट गया सोगाई माइनर

चंदौली : सोगाई पंप कैनाल के लिए तैयार किया गया सोगाई माइनर नए पंप का पानी नहीं संभाल पा रहा है। इससे पंप कैनाल घंटे भर में ही बंद करना विभाग की मजबूरी बन गई है। दो दिन में सोगाई पंप कैनाल मात्र दो घंटे चला, और दो स्थानों पर माइनर टूट गया। आश्चर्य की बात यह रही कि दो दिन में इससे किसानों की एक एकड़ भूमि भी सिंचित नहीं हो सकी। चार करोड़ रुपये की लागत से डेढ़ वर्ष पूर्व सोगाई पंप कैनाल का निर्माण शुर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 11:20 PM (IST)
        

ध्वस्त रजवाहा का किया निरीक्षण, लगाई फटकार

चकिया (चंदौली) : कर्मनाशा लेफ्ट रजवाहा की व्यापक क्षति का आकलन करने सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता (एसी) महेश चंद्र शर्मा शुक्रवार को मौके पर पहुंच गए। जमींदोज तटबंध का स्थलीय निरीक्षण किया। साथ ही ध्वस्त तटबंध का वीडियों रिकार्डिग खुद करते हुए क्षति का आंकलन किया। नहरों की देखभाल करने वाले सिंचपाल की लापरवाही का हाल सुन श्री शर्मा हक्का-बक्का हो गए। नहरों में गश्त के दौरान संबंधित कर्मचारी की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 11:19 PM (IST)
        

राइट कर्मनाशा नहर की भी हालत खस्ता

शहाबगंज (चंदौली) : कस्बा स्थित सिंचाई विभाग के डाक बंगले पर शुक्रवार को किसान विकास मंच की बैठक हुई। बैठक में सिंचाई का मुद्दा शुरू से अंत तक छाया रहा। इसमें वक्ताओं ने कहा कि विभागीय अधिकारियों की लापरवाही से कर्मनाशा सिस्टम की लेफ्ट नहर का तटबंध टूट गया। वही राईट नहर से संबंध नहरों का हाल खस्ता हाल है। वेन, धरौली रजवाहा में पानी दुर्लभ हो गया है। इससे निचोट, बटौवा, खिलची, बरियारपुर, रोहाखी, ख... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 11:15 PM (IST)
        

कर्मनाशा नहर का मरम्मत कार्य शुरू

चकिया (चंदौली): कर्मनाशा सिस्टम पर आधारित लतीफशाह बियर से निकली लेफ्ट नहर के टूटे तटबंध का मरम्मत शुक्रवार को पूरे जोशो-खरोश से प्रारंभ हो गया। मरम्मत कार्य में तीन जेसीबी सहित दर्जनों ट्रैक्टर ट्राली लगाकर मिट्टी कार्य शुरू किया गया है। कार्य की निगरानी की कमान खुद सहायक अभियंता अपने जिम्मे लिए हुए हैं। नहर के तटबंध का हिस्सा तकरीबन 100 मीटर की दूरी में टूटने से सैकड़ों गांव के हजारों हेक्टेयर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 11:09 PM (IST)
        

कर्मनाशा सिस्टम में सिर्फ 35 दिन का पानी शेष

मनोज सिंह चंदौली : कृषि प्रधान जनपद में खेती के पीक सीजन में प्रकृति की मार किसानों पर भारी पड़ती जा रही है। बारिश की कमी के चलते बांध व बंधियों में जहां पानी का जलस्तर दिन प्रतिदिन कम होता जा रहा है, वहीं कर्मनाशा सिस्टम में मात्र 35 दिन का ही पानी शेष रहा गया है। आने वाले दिनों में भी सावन की यही स्थिति बनी रही तो खेती-किसानी पर संकट के बादल मंडराना तय है। जुलाई माह का अंतिम पखवारा अपने अंतिम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 11:04 PM (IST)
        

इफ्तार में सैकड़ों रोजेदार हुए शामिल

चंदौली : नगर पंचायत सैयदराजा स्थित शहीद स्मारक के पास सुपर मार्केट के प्रांगण में शुक्रवार को सैयदराजा विधायक मनोज सिंह डबलू द्वारा रोजा इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया। इसमें सैकड़ों लोगों ने शिरकत किया। इस दौरान विधायक ने कहा कि इस तरह के आयोजन से आपसी भाईचारा का माहौल कायम होता है। इस दौरान सपा नगर अध्यक्ष गुलाम गौस सिद्दीकी, नथुनी राइन, अजहर इराकी, थानाध्यक्ष रामनिहोर मिश्र, एमआइ सिद्दीकी, एकरा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 10:52 PM (IST)
        

रोजेदारों ने चेयरमैन के आवास पर किया प्रदर्शन

मुगलसराय (चंदौली) : नगर पालिका परिषद के वार्ड नंबर 20 व 24, ईस्टर्न बाजार व कसाब महाल के रोजेदारों ने शुक्रवार को अलविदा की नमाज के बाद सड़क निर्माण में उपेक्षा किए जाने का आरोप लगाते हुए चेयरमैन रेखा जायसवाल के आवास पर प्रदर्शन किया। चेयरमैन की अनुपस्थिति में उनके पति रमेश जायसवाल ने बरसात के मौसम के बाद मानक के अनुरूप सड़क बनवाने का आश्वासन दिया तब जाकर रोजेदार शांत हुए। ज्ञातव्य है कि उक्त दोनों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 10:48 PM (IST)
        

जामा मस्जिद के समक्ष पढ़ी गई नमाज

मुगलसराय (चंदौली) : नगर में जामा मस्जिद सहित अन्य मस्जिदों में शुक्रवार की दोपहर अलविदा की नमाज अकीदत संग अदा की गई। इस दौरान जीटी रोड पर यातायात एकतरफा कर दिया गया था। इसकी तैयारी के लिए पालिका प्रशासन द्वारा व्यापक स्तर पर साफ-सफाई कराई गई थी। साथ ही प्रशासन के तरफ से भी चुस्त-दुरुस्त व्यवस्था की गई थी। रमजान माह के आखिरी शुक्रवार को नगर सहित आस-पास के मस्जिदों में जायरीनों की भीड़ उमड़ी। नमाज अद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 10:46 PM (IST)
        

अकीदत के साथ अलविदा की नमाज अदा

चकिया (चंदौली) : अकीदत के साथ शुक्रवार को अलविदा की नमाज नगर सहित संवेदनशील भीषमपुर व सिकंदरपुर आदि मुस्लिम बाहुल्य गांव के मस्जिदों पर शांतिपूर्ण ढंग से अदा की गई। शांति सुरक्षा बनाए रखने के लिए अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन सहित उप जिलाधिकारी व अन्य अधिकारी भारी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ उपस्थित रहे। नगर के मध्य जामा मस्जिद पर अलविदा की नमाज में बड़ी संख्या में समुदाय के लोग शरीक हुए। मस्जिद सहि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 10:43 PM (IST)
        
(News from Chandauli, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें