चंदौली

  • भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से मिले पेट्रोल पंप मालिकान

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:50 PM (IST)

    मुगलसराय(चंदौली): पेट्रोल पंप कर्मियों व उनके मालिक से हुई मारपीट के मामले में पंप संचालकों ने शनिवार की सुबह साढ़े आठ बजे वाराणसी सर्किट हाउस में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या से मुलाकात की। घटना की जानकारी होते ही उन्होंने पुलिस उच्चाधिकारियों से वार्ता की। प्रदेश अध्यक्ष ने स्पष्ट रूप से सभी आरोपियों की गिरफ्तारी, उचित धारा लगाने और पंप संचालक अनिल अग्रवाल को सुरक्षा मुहैया कराने की ब... और पढ़ें »

  • पुरानी पेंशन के लिए शिक्षकों ने निकाला मशाल जुलुस

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:41 PM (IST)

    चंदौली: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ केंद्रीय नेतृत्व के आह्वान पर शनिवार को शिक्षकों ने विभिन्न मांगों के समर्थन में मुख्यालय पर मशाल जुलुस निकाला। साथ ही नवीन पेंशन नीति का पुतला फूंक विरोध प्रदर्शन किया। मांग की पुरानी पेंशन को बहाल किया जाय। शिक्षकों ने कहा कि नवीन पेंशन नीति से शिक्षकों का भला होने वाला नहीं है। पुरानी पेंशन ही शिक्षकों के हित में है। नई पेंशन अलाभकारी एवं असुरक्षित है... और पढ़ें »

  • फोटो- अगलगी से सैकड़ों एकड़ गेहूं का ठूंठ जला, हड़कंप

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:37 PM (IST)

    बरहनी(चंदौली):विकास खंड के लक्ष्मणपुर, बरहनी, घोषवा व अरंगी सहित अन्य गांवों के सीवान में शनिवार की दोपहर अचानक लगी आग से दो हजार एकड़ गेहूं का ठूंठ जल गया। इससे सीवान में रखा किसी पुआल का बोझ तो किसी का गन्ने का पताई व चार बीघा गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गई। आग की लपटें बरहनी व बसंतपुर गांव के पास पहुंची तो ग्रामीण सक्रिय हो गए और बाल्टी का पानी व वृक्षों की टहनियां से पीटकर आग बुझाई। आग के ता... और पढ़ें »

  • पेयजल संरक्षण के लिए किया जागरूक

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:23 PM (IST)

    चकिया (चंदौली): महाराष्ट्र के लातूर व देश के अन्य हिस्सों में पानी की किल्लत से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए स्वयं सेवी संस्था सक्रिय हो गई हैं। शनिवार को ब्रिज आफ होप के बैनर तले युवाओं ने कई गांव में भ्रमण कर लोगों से आर्थिक मदद एकत्र की। साथ ही पानी के संरक्षण की गुहार लगाई। युवकों की टीम विभिन्न गांवों में पहुंची। युवकों ने देश के विभिन्न हिस्सों में आई प्राकृतिक आपदा का विस्तार से उल्लेख किय... और पढ़ें »

  • औद्योगिक क्षेत्र में ब्राड बैंड की सुविधा करने का निर्देश

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:17 PM (IST)

    चंदौली: जिलाधिकारी कुमार प्रशांत ने औद्योगिक क्षेत्र के फेज-2 में ब्राड बैंड सुविधा उपलब्ध नहीं कराने पर बीएसएनएल को पत्र लिखने का निर्देश दिया। एसडीओ टेलीफोन को तलब कर शीघ्र ब्राड बैंड सुविधा उपलब्ध कराने को कहा। वे शनिवार को विकास भवन में उद्योग बंधु की बैठक को संबोधित कर रहे थे। कहा फेज वन में प्लाट संख्या संबंधी बोर्ड लगवाने की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त की। क्षेत्रीय प्रबंधक यूपीएसआईडीसी... और पढ़ें »

  • वर्दी और बिना वर्दी वाले कुलियों में मारपीट

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:14 PM (IST)

    मुगलसराय(चंदौली): स्थानीय रेलवे स्टेशन परिसर में शनिवार को किसी बात को लेकर दो कुलियों में मारपीट हो गई। इसमें एक कुली ने दूसरे कुली की जमकर पिटाई कर दी और उसके पैसे भी छीन लिए। बताया जाता है कि स्टेशन पर कुछ वर्दीधारी कुलियों के साथ ही कुछ अन्य भी कुली का काम करते हैं। बिना वर्दी वाले कुली कम पैसे में ही लोगों का सामान स्टेशन के बाहर से विभिन्न प्लेटफार्मों पर पहुंचा दिया करते हैं। इस बात को... और पढ़ें »

  • हरी लकड़ी संग तीन धराए

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:10 PM (IST)

    चंदौली: धीना पुलिस ने शुक्रवार की रात्रि में डेढ़गांवा गांव के पास ट्रैक्टर पर हरी लकड़ी लेकर जा रहे तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। थानाध्यक्ष साजिद सिद्दीकी ने बताया कि रात्रि में जमानियां के तरफ से गश्त कर वापस आ रहे थे। इसी बीच डेढ़गांवा गांव के पास ट्रैक्टर पर हरी लकड़ी लेकर जा रहे चालक सहित तीन को पकड़ लिया गया। गिरफ्तार लोगों को वन विभाग के अधिकारियों को सूचित करके वन अधिनियम के तहत ... और पढ़ें »

  • 122 शीशी देशी शराब संग दो गिरफ्तार

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:09 PM (IST)

    चंदौली : धीना पुलिस ने शुक्रवार की रात्रि वीरासराय पुलिया के पास से 122 शीशी देशी शराब संग दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस अधीक्षक अमित वर्मा के निर्देश पर थानाध्यक्ष धीना साजिद सिद्दीकी हमराहियों संग रात्रि में एवती वाया जमानियां मार्ग पर वीरासराय गांव के पास वाहनों सहित संदिग्ध लोगों की जांच कर रहे थे। इसी बीच जानकारी मिली कि दो व्यक्ति गाजीपुर की ओर से शराब लेकर जा रहे रहे हैं।... और पढ़ें »

  • विधायक ने सपा की साइकिल रैली पर कसा तंज

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:59 PM (IST)

    17 मई को तहसील का करेगें घेराव सकलडीहा(चंदौली):भाकियू के कैंप कार्यालय में शनिवार को पहुंचे विधायक सुशील ¨सह को कार्यकर्ताओं ने किसानों की समस्याओं से सम्बंधित पत्रक सौंपा। इस दौरान उन्होंने किसानों का पत्रक लेकर 17 मई को तहसील का घेराव करने की चेतावनी दी। किसानों की बैठक में पहुंचे विधायक ने कहा कि केन्द्र सरकार ने किसानों को आपदा राहत के तहत मुआवजा देने के लिये 29 सौ करोड़ रूपया दिया था। प्रदे... और पढ़ें »

  • पेट्रोल पंप कर्मियों से मारपीट का आरोपी गिरफ्तार

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:54 PM (IST)

    चंदौली : मुगलसराय थाना क्षेत्र के सुभाष नगर स्थित पेट्रोल पंप के कर्मचारियों के साथ मारपीट के आरोपी को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर मीडिया के सामने पेश किया। पकड़ा गया आरोपी सूर्यभान ¨सह यादव अलीनगर थाना क्षेत्र के ग्राम टड़िया का निवासी बताया गया है। इस मामले में दो आरोपी पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं। पुलिस अधीक्षक अमित वर्मा ने घटना का खुलासा करने पर पुलिस टीम को पांच हजार रुपए नगद पुरस्कार... और पढ़ें »

  • छत से गिरकर बालक की मौत

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:53 PM (IST)

    नियामताबाद(चंदौली): अलीनगर थाना क्षेत्र के बिलारीडीह (गौरी) गांव में शनिवार की शाम छत पर खेलते वक्त पांच वर्षीय बालक नीचे गिर गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बालक की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। गांव निवासी मनोज यादव के परिजन शाम को छत पर किसी काम से गए थे। उसका पुत्र रितेश 5 वर्ष भी था। खेलते-खेलते रितेश छत से नीचे गिर गया। उसे गिरता देख परिजनों में कोहराम मच गया। आनन फानन में परिजन रित... और पढ़ें »

  • बच्चों के बर्थ डे पर कटा केक, मिले गिफ्ट

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:52 PM (IST)

    चंदौली : छात्र के जन्मदिवस पर गिफ्ट देते शिक्षक।चकिया/शहाबगंज : क्षेत्र के परिषदीय विद्यालयों में शनिवार को छात्रों का जन्मोत्सव मनाया गया। इस दौरान बच्चों व शिक्षकों ने हैप्पी बर्थ-डे बोलकर बच्चों को जन्मदिन की बधाई दी। परिषदीय विद्यालयों के नए शैक्षिक सत्र में 30 अप्रैल को बाल सभा, विद्यार्थी जन्मोत्सव व अभिभावक शिक्षक बैठक की तिथि नियत थी। इसके तहत चकिया प्राथमिक विद्यालय प्रथम पर कार्यक्रम क... और पढ़ें »

  • मड़हे में लगी आग से गृहस्थी का सामान राख

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:50 PM (IST)

    चंदौली : आग बुझाते ग्रामीण। शहाबगंज(चंदौली): नक्सल प्रभावित मुबारकपुर गांव में शनिवार की दोपहर शंभू जायसवाल के रिहायशी मड़हे में लगी आग से गृहस्थी का सामान जलकर नष्ट हो गया। ग्रामीणों के अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया। वहीं सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई। दोपहर में लगभग दो बजे शंभू जायसवाल का परिवार अपने घरेलू कामकाज में व्यस्त था कि उसी दौरान अचानक रिहायशी मड़हे से आग की लपटें निकलने लगी। ज... और पढ़ें »

  • जेडी ने किया लोहिया गांव का निरीक्षण

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:41 PM (IST)

    चंदौली : धानापुर विकास खंड के लोहिया समग्र गांव इनायतपुर में मंडलायुक्त के निर्देश पर संयुक्त विकास आयुक्त राजीव कुमार ने शनिवार को प्राथमिक विद्यालय में अध्यापकों, छात्रों की उपस्थिति, एमडीएम में मेन्यू के हिसाब से भोजन सहित अन्य सामग्री की जांच की। वहीं आगंनबाड़ी कार्यकत्री प्रथम, द्वितीय से महिलाओं किशोरियों के साथ साथ बाल पुष्टाहार वितरण की जानकारी ली। गांव में विद्युतीकरण न होने पर ग्रामीणों... और पढ़ें »

  • आधा सामान दुकान में और आधे से ज्यादा सड़क पर

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:32 PM (IST)

    मुगलसराय(चंदौली): ऐसा नहीं है कि जीटी रोड के दुकानदार ही दुकान से बाहर सामान रखकर अतिक्रमण किए हैं। जीटी रोड के अंदर के कटरों में भी कई जगह इसी तरह का मंजर दिखता है। लालबहादुर शास्त्री कटरा के दुकानदारों को जाने क्या सूझती है, यहां दुकान से आधे से अधिक सामान निकालकर ये सड़क पर रख देते हैं। दोनों तरफ यहां ऐसा करने से 12 फीट की सड़क गली में बदल जाती है। यहां भी व्यापारियों का संगठन है, पर इस मुद्दे प... और पढ़ें »

  • टीटीई हत्याकांड का खुलासा कर पाएगी पुलिस

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:00 PM (IST)

    मुगलसराय (चंदौली) : टीटीई संजीव कुमार की हत्या की गुत्थी सुलझाने में पुलिस ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है। इस मामले में पुलिस को अभी सुराग भी हाथ नहीं लग पाया है। वहीं टीटीई की पत्नी की तहरीर पर हत्या का मुकदमा पहले ही लिखा जा चुका है। गुरुवार की रात टीटीई संजीव कुमार की हत्या कर फेंकी गई लाश शाहकुटी में मिली थी। पुलिस अधीक्षक अमित वर्मा के निर्देश पर टीम का गठन किया गया है जो मामले का खुलासा क... और पढ़ें »

  • किसानों का धरना जारी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 07:28 PM (IST)

    चंदौली: अखिल भारतीय किसान महासभा की ओर से छित्तो गांव में चल रहा धरना शनिवार को भी जारी रहा। आरोप लगाया कि सरकार हो या प्रशासन सभी किसानों की उपेक्षा कर रहे हैं। वहीं फ्रैट कारिडोर मामले में किसानों की जमीन लेकर प्रशासन नौकरी देने के नाम पर मुकर रहा है। चेतावनी दी यदि किसानों की समस्या का समाधान नहीं किया गया तो वे जेल भरो आंदोलन को बाध्य होंगे। धरने में शशिकांत ¨सह, किस्मत यादव, कृष्णानंद, बज... और पढ़ें »

  • 30 लाख के मोबाइल संग एक चोर गिरफ्तार

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 07:27 PM (IST)

    मुगलसराय(चंदौली): राजकीय रेलवे पुलिस ने शनिवार को चे¨कग के दौरान मोबाइल चोर गिरोह के एक चोर को प्लेटफार्म नंबर 7 से गिरफ्तार किया। चोर के पास से विभिन्न कंपनियों के 112 कीमती मोबाइल बरामद हुए हैं। पुलिस के अनुसार चोर कर्नाटक राज्य से मोबाइलों को चुराकर बिहार व नेपाल बेचने ले जा रहा था। बरामद मोबाइलों की कीमत 30 लाख रुपये बताई गई है। पुलिस टीम को अधिकारियों ने 50 हजार रुपये ईनाम देने की घोषणा की है... और पढ़ें »

  • मरम्मत जो अभी मुकम्मल न हुई

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 12:44 AM (IST)

    सकलडीहा(चंदौली): नारायणपुर,मि•रापुर के गौतम शर्मा बुधवार को सकलडीहा-अलीनगरमार्ग से घर लौटते समय अचानक बड़े गड्ढे में असंतुलित हो गिर पड़े। वो आए तो थे कमालपुर में अपनी बहन के ससुराल में आयोजित मांगलिक कार्यक्रम की खुशियों में शामिल होने पर अपनी टांग तुड़वा बैठे। इस वक्त वह वाराणसी के एक अस्पताल में टांग में लोहे की रॉड डलवाकर अपना इला•ा करवा रहे हैं। वैसे गौतम शर्मा एक बानगी भर हैं। पूरी तरह ध्वस... और पढ़ें »

  • एडी स्वास्थ्य ने अव्यवस्था देख जताई नाराजगी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 12:43 AM (IST)

    नियामताबाद (चंदौली) : अपर स्वास्थ्य निदेशक डा. मनीषा ¨सह ने गुरुवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। स्वास्थ्य केंद्र पर काफी अव्यवस्था देख उन्होंने नाराजगी जताई। जनरेटर रूम की चाभी लगातार दूसरी बार निरीक्षण में भी स्वास्थ्य केंद्र से गायब पाए जाने पर उन्होंने हैरानी जताई। अपर स्वास्थ्य निदेशक के पहुंचने के काफी देर बाद प्रभारी चिकित्साधिकारी मौके पर पहुंचे। अपर स्वास्थ्य निदेश... और पढ़ें »

(News from Chandauli, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें