Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बुलंदशहर

शिक्षकों व छात्रों ने मनाया लौह पुरुष का जन्मदिन

गुलावठी, बुलंदशहर : लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल का 139वां जन्मदिवस शिक्षकों व छात्रों ने राष्ट्रीय एकता दिवस के रुप में मनाया। आदर्श विद्यापीठ इंटर कालेज में सरदार पटेल की जयंती के उपलक्ष्य में विचार गोष्ठी का आयोजन हुआ। प्रधानाचार्य मुकटवीर शर्मा ने कहा कि अपने बहादुरी भरे कार्यो और दृढ़ इच्छा शक्ति के दम पर लौह पुरूष का दर्जा हासिल करने वाले पटेल की स्वतंत्रता आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 02:06 AM (IST)
        

रन फॉर यूनिटी : एकता के नाम पर भी नहीं दिखी एकजुटता

बुलंदशहर : सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर पूरा देश दौड़ा, लेकिन बुलंदशहर में कम से कम मुख्यालय पर एकता के नाम भी एकजुटता नहीं दिखी। भाजपा ने आह्वान किया, मगर पार्टी के भी सभी लोग नहीं पहुंचे। आम आदमी इस आयोजन से दूर ही रहा। स्कूलों ने जरूर सक्रियता दिखाई, लेकिन उन्होंने अलग से दौड़ लगाई। पूरे देश में 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के नाम पर पटेल जयंती मनाई गई। इस अवसर पर भाजपा ने 'रन फॉर यूनिट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 02:06 AM (IST)
        

मां से झगड़कर खुदकुशी करने रेल की पटरी पर पहुंची युवती

बुलंदशहर : मां से झगड़कर दरियापुर की एक युवती चांदपुर फाटक के पास ट्रेन से कटने पहुंच गई। यह तो गनीमत रही कि प्रत्यक्षदर्शियों ने युवती को देख लिया और ऐन टाइम मरने से बचा लिया। बाद में नगर कोतवाली पहुंची युवती को अपने साथ ले गई। घटना शुक्रवार सुबह करीब सवा नौ बजे की है। चांदपुर फाटक के पास कुछ लोगों ने देखा कि एक युवती तेजी के साथ रेलवे पटरी पर दौड़ रही है और सामने कुछ दूरी पर ट्रेन है। युवती से क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 02:06 AM (IST)
        

याद आए सरदार पटेल और इंदिरा गांधी

बुलंदशहर : सरदार बल्लभ भाई पटेल की जन्मतिथि और इंदिरा गाधी के 30 पुण्य तिथि के मौके पर स्कूल ,कालेज और सामाजिक संगठनों में तरह-तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कहीं सभा तो कहीं रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया। कई स्कूल में खेल और पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिताएं भी हुई। इसी क्रम में आईपी कालेज के द्वितीय परिसर की ओर से शुक्रवार को लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस के मौके राष्ट्रीय एकता... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 02:06 AM (IST)
        

अंतर डीपीएस बास्केटबाल टूर्नामेंट का शुभारंभ

बुलंदशहर: दिल्ली पब्लिक स्कूल में अंतर डीपीएस बास्केटबाल टूर्नामेंट (बालक वर्ग) का आयोजन किया गया। इसमें विभिन्न विद्यालयों की टीमों ने भाग लिया। सभी टीमों को चार वर्गो में बांटा गया। यह प्रतियोगिता दो नवंबर तक आयोजित होगी। शुक्रवार को यमुनापुरम स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में अंतर डीपीएस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्यअतिथि वीके शुंगलू ने ध्वजारोहण कर किया। उद्घाटन मैच... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 02:06 AM (IST)
        

लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती मनाई

खुर्जा, बुलंदशहर : नगर और देहात क्षेत्र में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती हर्षोल्लास और धूमधाम के साथ मनाई गई। कई संस्थानों के बच्चों ने रन फॉर यूनिटी के तहत दौड़ लगाकर लोगों को संदेश दिया। नगर के श्री रघुनाथपुर स्मारक इंटर कालेज आचरू कलां में सरदार वल्लभ भाई पटेल की 139वीं जयंती एकता दिवस के रूप में मनाई गई। इस मौके पर विभिन्न वक्ताओं ने अपने विचार रखकर सरदार पटेल के जीवन-चरित्र पर प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 02:06 AM (IST)
        

बैनीपुर में दूध व्यवसायी की हत्या

बीबीनगर, (बुलंदशहर) : गुरुवार से लापता बीबीनगर के गांव बैनीपुर निवासी दुग्ध व्यवसायी का शव शुक्रवार सुबह गांव से बाहर खेत में पड़ा मिला। शव के पास कीटनाशक, शीतल पेय की खाली बोतल और खेत की मेंढ़ पर मृतक की मोटर साइकिल पड़ी मिली। पुलिस के अनुसार शव पर किसी प्रकार के निशान नहीं हैं। मृतक के भाई ने तीन लोगों को नामजद करते हुए चार के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। हत्या के मूल में पैसों के लेनदे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:29 PM (IST)
        

फैंसी ड्रेस में चित्रा और पारुल ने मारी बाजी

खुर्जा, (बुलंदशहर): जंक्शन रोड स्थित चौधरी हरचंद सिंह कालेज में शुक्रवार को फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। बाद में विजेता विद्यार्थियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। चौधरी हरचंद सिंह कालेज में आयोजित फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में बीएड, एमबीए, बीबीए, बीसीए, बीकॉम, बीए और बीपीएड के छात्र-छात्रा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:29 PM (IST)
        

डीएवी प्राचार्य के खिलाफ कोतवाली पहुंची सपा छात्र सभा

बुलंदशहर : डीएवी प्राचार्य डॉक्टर विकास शर्मा के खिलाफ सपा छात्र सभा शुक्रवार को पुलिस के पास जा पहुंची। सपा छात्र सभा के नेता दोपहर बाद नगर कोतवाल से मिले और कृष्णपाल सिंह व प्राचार्य डॉक्टर विकास शर्मा के बीच हुई वार्ता की मोबाइल रिकार्डिग को आधार बनाकर प्राचार्य के खिलाफ तहरीर दी। छात्र नेता प्राचार्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कॉलेज में गत वर्षो में हुए हंगामे व बवाल की उच्चस्तरीय जांच की मांग कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:29 PM (IST)
        

सफाई को लेकर ठेकेदार और सुपरवाइजर का घेराव

बुलंदशहर : पाइप लाइन फटने को लेकर हुए प्रदर्शन के बाद विकास नगर ताज मस्जिद वाली गली की महिलाएं सफाई न होने पर बिफर पड़ीं। उन्होंने सफाई ठेकेदार और सुपरवाइजर का घेराव किया। मोहल्ले के लोगों की उनसे तीखी नोक-झोंक भी हुई। अनूपशहर रोड स्थित वार्ड 7 के मोहल्ला विकास नगर की ताज मस्जिद वाली गली के लोग शुक्रवार सुबह-सुबह ही बिफर पड़े। पहले कई दिनों से पेयजल पाइप लाइन फटी हुई थी। अब सफाई का मसला। बताया गया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:29 PM (IST)
        

कल विरोध में, आज 'गोद' में?

बुलंदशहर : दो दिन पहले तक डीएवी प्राचार्य का विरोध करने वाली अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने यू-टर्न ले लिया है। संगठन के छात्र नेता अब प्राचार्य के पक्ष में खड़े दिखाई पड़ रहे हैं। शुक्रवार को एबीवीपी के छात्रनेता सिटी मजिस्ट्रेट से मिले और सपा छात्र सभा पर कालेज का माहौल बिगाड़ने का आरोप लगाते हुए ज्ञापन सौंपा। डीएवी पीजी कालेज पूरी तरह चुनावी रंग में रंग चुका है। कालेज प्रशासन और छात्रनेता एक दू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:29 PM (IST)
        

खुर्जा सीओ शैलेंद्र बने अपर पुलिस अधीक्षक

खुर्जा, (बुलंदशहर): शासन से जारी हुई लिस्ट में खुर्जा के सीओ शैलेंद्र श्रीवास्तव का प्रमोशन कर उन्हें अपर पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। कई मौकों पर सीओ ने बेहतर पुलिसिंग का इस्तेमाल किया था। परिजनों में खुशी का माहौल है, इसके साथ ही उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया। एसपी सिटी और एसएसपी अखिलेश कुमार मीणा ने शैलेंद्र श्रीवास्तव को बधाई दी। शासन ने अभी उन्हें नई तैनाती नहीं दी है।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:29 PM (IST)
        

व्यापारी को अगवा कर फिरौती मांगने की सूचना से खलबली

सिकंदराबाद, (बुलंदशहर) : नगर के जीटी रोड निवासी एक कबाड़ व्यापारी गुरुवार शाम संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया। व्यापारी के भाई ने मीडिया को फोन कर उसके अगवा होने और दो लाख की फिरौती मांगने की सूचना दी। मीडियाकर्मियों के फोन करने पर पुलिस में खलबली मच गई। हालांकि कुछ देर बाद फोन करने वाले युवक ने अपना फोन बंद कर लिया। देर रात तक घटना की सच्चाई का पर्दाफाश नहीं हो सका। हालांकि पुलिस ने लापता हो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:20 AM (IST)
        

बस हादसा : अपनी गलती दबाने को बैंक ने लगवाए पीडि़त को चक्कर

बुलंदशहर : बस हादसे में लोगों ने जान गंवाई और परिजन मदद राशि के लिए दर-दर भटक रहे हैं। प्रभाकर शर्मा की पत्‍‌नी कुसुम देवी के केस में आखिरकार एडीएम प्रशासन को खुद छानबीन करनी पड़ी। पता चला कि गलती एसबीआइ जहांगीराबाद की थी और खामियाजा पीड़ित परिजन उठा रहे थे। एडीएम ने इस मामले में बैंक मैनेजर के खिलाफ कार्रवाई के संकेत दिए हैं। शिकारपुर बस हादसे में ढलना निवासी प्रभाकर शर्मा की मौत हो गई थी। शासन की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:20 AM (IST)
        

एसडीएम ने मीट फैक्टरियों में की जांच पड़ताल

खुर्जा, (बुलंदशहर): मूंडाखेड़ा रोड स्थित मीट फैक्टरियों में गुरुवार सुबह को एसडीएम ने सीओ और प्रशासनिक टीम के साथ चेकिंग की। इस दौरान उन्होंने मैन गेटों पर लगे सीसीटीवी कैमरे और पशु कटान के विषय में जानकारी ली। करीब दो घंटे तक मीट फैक्टरियों में चेकिंग करने के बाद प्रशासनिक टीम वापस लौट गई। टीम द्वारा मीट फैक्टरियों में समय-समय पर अभियान चलाकर चेकिंग की जाएगी। गुरुवार सुबह को एसडीएम इंदु प्रकाश स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:20 AM (IST)
        

पोखर में निकला मगरमच्छ का बच्चा

ऊंचागांव, (बुलंदशहर) : गांव नरसेना में थाने के सामने स्थित पोखर में मगरमच्छ का बच्चा आ गया। उसे देखने के लिये ग्रामीणों का तांता लगना शुरू हो गया। दूसरी और मगरमच्छ को लेकर दहशत भी व्याप्त है। ग्रामीणों ने बताया कि गांव के तालाब में मगरमच्छ का बच्चा जल जंतुओ को लगातार डकार रहा है। बच्चे के साथ बड़ा मगरमच्छ होने की भी आशंका जताई जा रही है। वन विभाग को सूचित कर दिया गया है। इस संबंध में डिप्टी रें... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:19 AM (IST)
        

दुलदुल का जुलूस निकाला

औरंगाबाद, (बुलंदशहर): कस्बे में गुरुवार दोपहर मुहर्रम की पांच तारीख होने पर शिया समुदाय के लोगों ने सबीहे दुलदुल जुलूस निकाला गया। मोहल्ला सादात स्थित बड़वाले इमामबाड़े से दुलदुल का जुलूस निकाला गया। शाहिद नकवी ने पहला मरसिए पढ़कर जुलूस की शुरूआत की। मौलाना सैय्यद मजाहिर अली, मौलाना तफाकुर अली, मौलाना अली नकवी ने तकरीर की। हसन हजूर, असगर, अब्बास, शाहिद अली, व हसन मरसिए पढ़ते हुए शोक के प्रतीक काले... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:19 AM (IST)
        

टैक्सी चालक की चाकू से गोदकर हत्या

औरंगाबाद, (बुलंदशहर) : कस्बे में बुधवार की देर रात लेनदेन को लेकर टैक्सी चालक की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा है। मृतक की पत्‍‌नी ने दो नामजद सहित तीन के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। मोहल्ला अजीजाबाद निवासी अब्दुल रहीम कुरैशी का 40 वर्षीय पुत्र इरशाद टैक्सी चालक था। इरशाद ने कुछ माह पहले अपनी टैक्सी को बेच दिया था और कुछ रुपये दूसरे टैक्सी चा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:19 AM (IST)
        

डीएवी कालेज : प्राचार्य और छात्रनेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर

बुलंदशहर: डीएवी पीजी कालेज में चुनावी तिथि जैसे -जैसे करीब आ रही है। वैसे ही कालेज का माहौल गरमाता जा रहा है। जिसके चलते कभी प्राचार्य छात्र नेताओं पर आरोप मढ़ रहे हैं, तो कभी छात्र नेता प्राचार्य पर। गुरुवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ। कालेज प्राचार्य डा. विकास शर्मा की मानें तो कुछ पूर्व छात्र नेताओं ने कालेज में जबरन घुसने की कोशिश की। उन्होंने जब इस बात का विरोध किया तो छात्रनेताओं ने दबंगई दिखान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:19 AM (IST)
        

अतिक्रमणकारियों को फिर अल्टीमेटम

खुर्जा, (बुलंदशहर): नगर को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए एसडीएम के नेतृत्व में लगातार अभियान चलाया जा रहा है। गुरुवार को फिर से गांधी रोड पर चले अभियान के दौरान दुकानदारों को सख्त निर्देश दिए गए। साथ ही दुकानदारों द्वारा जल्द ही अतिक्रमण न हटाने पर उन्हें पीला पंजा चलाकर सामान को ले जाने की चेतावनी दी गई है। अभियान के दौरान कुछ दुकानदारों से अधिकारियों और पुलिसकर्मियों की नोकझोंक भी हुई। एसडीएम इंद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:19 AM (IST)
        
(News from Bulandshahr, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें