Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 26,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बुलंदशहर

गायत्री परिवार की गंगा जन यात्रा का भव्य स्वागत

स्याना, (बुलंदशहर) : अखिल विश्व गायत्री परिवार के तत्वावधान में आयोजित निर्मल गंगा जन अभियान के तहत गोमुख से गंगा सागर जागरूकता यात्रा का नगर आगमन पर जोरशोर से स्वागत किया गया। मंडी जवाहर गंज पर यात्रा के स्वागत के बाद गंगा प्रदूषण के प्रति जागरूकता संबंधी उद्घोष करते हुए नगर के मुख्य मार्गो का भ्रमण किया गया। कई स्थानों पर धर्म प्रेमियों ने यात्रा पर पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। यात्रा विराट फार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 10:24 PM (IST)
        

रैली निकालकर किया मतदान के प्रति जागरूक

खुर्जा, (बुलंदशहर) : राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर नगर और देहात क्षेत्रों में छात्र-छात्राओं ने रैली निकालकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया। इस दौरान छात्र-छात्राओं को मतदान कराने की शपथ भी दिलाई गई। रविवार को तहसील परिसर में 12 बजे एसडीएम की अध्यक्षता में राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों को मतदान करने की शपथ दिलाई गई। साथ ही एनआरईसी कालेज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 10:23 PM (IST)
        

मतदाता दिवस पर बताया मतदान का महत्व

सिकंदराबाद, (बुलंदशहर) : क्षेत्र के कई कालेजों में रविवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर कई नाटकों के माध्यम से मतदान के महत्व के बारे में बताया गया। काका ग‌र्ल्स पीजी कालेज में नाटक और विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। अतिथि और लायंस क्लब एलीट के अध्यक्ष राशिद अहमद ने कहा कि हमें अपने मत का उपयोग अवश्य करना चाहिए, क्योंकि इस नीली इंक में दम है, जोकि सरकार तक बदल देती है। वैभव सिंघल ने कहा कि मत का उप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 10:16 PM (IST)
        

विराट ¨हदू सम्मेलन में उमड़ी भीड़, एकजुटता का आह्वान

स्याना, (बुलंदशहर) : साध्वी डा. प्राची आर्य ने कहा कि आजादी सिर्फ चरखे से नहीं, बल्कि भगत सिंह के बलिदान से मिली। गांधीवादी राजनीति करने वाले आजादी के 60 साल बाद भी देश में गोहत्या बंद नहीं करा पाए। वह रविवार को मंडी जवाहरगंज में विहिप के स्वर्ण जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित विराट ¨हदू सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रही थीं। साध्वी ने ¨हदू समाज से एकजुटता का आह्वान करते हुए उनकी घटती... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 10:10 PM (IST)
        

विधानसभा अध्यक्ष नियुक्त हुए ओमराज चौहान

खुर्जा, (बुलंदशहर) : अरनिया खुर्द निवासी ओमराज सिंह चौहान पिछले काफी समय से सपा पार्टी में अपनी सक्रियता बनाए हुए है। वह पहले भी कई पदों पर रह चुके है। अब उन्हें समाजवादी युवजन सभा के जिलाध्यक्ष बादल यादव द्वारा युवजन सभा का विधानसभा अध्यक्ष नियुक्त किया गया। रविवार को खुर्जा में कई स्थानों पर नवनियुक्त विधानसभा अध्यक्ष का स्वागत किया गया। इस मौके पर राजकुमार सिंह टीटू समेत कई सपा कार्यकर्ताओं ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 10:08 PM (IST)
        

आक्रोशित सफाई कर्मियों ने थाने के गेट पर डाला कूड़ा

खानपुर, (बुलंदशहर) : वाहन चेकिंग के दौरान कथित रूप से रिश्वत की शिकायत पर थाने के दारोगा और सिपाही ने सफाईकर्मी से गाली-गलौज करते हुए उसकी बाइक सीज कर दी। इससे आक्रोशित नगर पंचायत के सफाई कर्मियों ने हड़ताल कर दी और थाने के गेट पर कूड़ा डालकर हंगामा करना शुरू कर दिया। थाना घेरकर दारोगा और सिपाही पर कार्रवाई की माग पर अड़ गए। बाद में सीओ स्याना के आश्वासन पर मामला शांत हुआ। खानपुर थाना क्षेत्र के गा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 10:07 PM (IST)
        

'सभी धर्म और जाति की पार्टी है कांग्रेस'

बुलंदशहर : कांग्रेस किसी एक जाति धर्म की पार्टी नहीं है, यह सभी की पार्टी है। कांग्रेस में हर वर्ग के व्यक्ति को एक समान देखा जाता है, इसमें किसी के प्रति हीनभावना नहीं रखी जाती है। कार्यकर्ताओं को सम्मान भी दिया जाता है, जबकि अन्य पार्टी में कुछ जाति-धर्मो को ही बढ़ावा दिया जाता है। रविवार को जिला कांग्रेस कार्यालय पर बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व गृह राज्य मंत्री एवं पर्यवेक्षक सईदुलज्मा ने य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 10:06 PM (IST)
        

निरीक्षण में मिली गंदगी व नाला जाम पर डीएम नाखुश

बुलंदशहर : जिलाधिकारी बी. चंद्रकला ने नगर में सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। निरीक्षण में डीएम रोड का बड़ा नाला जाम मिलने एवं शहर में कई अन्य स्थानों पर गंदगी पाए जाने पर नाराजगी जताई। पालिका अधिकारियों को हिदायत-निर्देश दिए। डीएम बी. चंद्रकला ने सबसे पहले आवास रोड के बड़े नाले का राजदरबार होटल तक निरीक्षण किया। निरीक्षण में नाला जाम मिला। उन्होंने कृष्णानगर, जगमोहन मार्केट, प्रेमनगर, लाल डिग्गी, काल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 10:05 PM (IST)
        

वोटर जागो रे, वोट डालो रे

बुलंदशहर : राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर मतदान में हिस्सेदारी कर लोकतंत्र की मजबूती के लिए प्रेरित किया गया। डीएम ने मतदान की शपथ दिलाई। छात्र-छात्राओं ने नाटक के माध्यम से वोट की महत्ता को प्रदर्शित किया। स्कूली बच्चों ने रैली निकालकर आमजन को भी मतदान के लिए जागरूक किया। राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर रविवार को राजेबाबू पार्क में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें जिला निर्वाचन अधिकारी बी. चंद्रकला ने लोकत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 10:04 PM (IST)
        

वासंती मौसम में दिन में सोना हानिकारक

बुलंदशहर : हेमंत ऋतु में शरीर में कफ का संचय हो जाता है, जो कि सूर्य के प्रभाव से पिघलकर कई कफ जनित अन्य रोग पैदा कर देता है। अगर ऐसे में भारी, मीठे, खट्टे और नमकीन पदार्थो का अधिक सेवन किया जाए तो बुखार, अम्लपित्त, सिर दर्द, उल्टी, पाचन कमजोर होना, सिर में भारीपन आदि रोग हो जाते हैं। बसंत ऋतु में दिन में सोने से पीलिया और लीवर की बीमारियां, मूत्र संस्थान के रोग हो सकते हैं। यह बात तीन दिवसीय नि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 10:04 PM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थितियों में किशोर लापता

खुर्जा, (बुलंदशहर) : जेवर अड्डा चौराहे के निकट से शनिवार को एक किशोर संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया। काफी तलाशने के बाद भी किशोर का कुछ पता नहीं चल सका। पीड़ित परिजनों ने मामले की तहरीर कोतवाली में देकर कार्रवाई की मांग की है। नगर के मोहल्ला जेवर अड्डा निवासी विमल कुमार का 15 वर्षीय पुत्र आर्यन शनिवार शाम को तिलक पार्क में खेल रहा था। इसी दौरान वह संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया। कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 10:03 PM (IST)
        

भाविप के शिविर में 70 लोगों ने किया रक्तदान

गुलावठी, (बुलंदशहर) : भारत विकास परिषद द्वारा महाराजा अग्रसेन धर्मशाला में रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ, जिसमें 70 लोगों ने रक्तदान किया। रविवार को भाविप के तत्वावधान में रोटरी इंटरनेशनल नोएडा ब्लड बैंक के सहयोग से रक्तदान शिविर लगाया गया। जिसमें एनसीआर के अनुभवी चिकित्सकों की टीम ने आकर दानदाताओं से रक्त एकत्रित किया। शिविर में 70 लोगों ने रक्त दान किया। रक्तदान करने वालों को आयोजकों द्वारा र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 10:03 PM (IST)
        

रोहित और गंगा का स्वागत किया

बुलंदशहर : दिल्ली में आयोजित 17 वर्षीय 60 वीं नेशनल स्कूल हैंडबाल प्रतियोगिता में जनपद के रोहित कुमार व गंगा ने उत्तर प्रदेश की तरह अच्छा प्रदर्शन किया। वापस लौटने पर जिला हैंडबाल संघ ने दोनों खिलाड़ियों को सम्मानित किया है। दो से आठ जनवरी तक दिल्ली में आयोजित 17 वर्षीय नेशनल स्कूल हैंडबॉल प्रतियोगिता बालक वर्ग में जनपद के रोहित कुमार एवं गंगा ने उत्तर प्रदेश की तरफ से प्रतिनिधित्व करते हुए श्रेष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 10:02 PM (IST)
        

हादसों को दावत दे रहे खुले में रखे ट्रांसफार्मर

खुर्जा, (बुलंदशहर) : विद्युत विभाग की लापरवाही आम जनमानस पर कभी भी भारी पड़ सकती है। शहर में कई जगह खुले में रखे विद्युत ट्रांसफार्मर हादसों को दावत दे रहे हैं, लेकिन बार-बार समस्या उठाने के बावजूद विभाग के अफसरों ने मौन साध रखा है। इससे नागरिकों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। नगर के कालेज रोड पर तीन स्थानों पर, श्रीनवदुर्गा मंदिर के निकट समेत कई अन्य जगहों पर अभी तक विद्युत ट्रांसफार्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 09:58 PM (IST)
        

5282 परीक्षार्थियों ने छोड़ी रजिस्ट्रार कानूनगो परीक्षा

बुलंदशहर : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग से रजिस्ट्रार कानूनगो की जिले में 23 केंद्रों पर आयोजित परीक्षा में करीब करीब 59 प्रतिशत ही परीक्षार्थी सम्मिलित हुए, जबकि 41 फीसद परीक्षार्थियों ने निजी कारणों से परीक्षा छोड़ दी। उत्तर पुस्तिकाएं सील कर स्पीड डाक से आयोग को भेजी जाएंगी। रविवार को रजिस्ट्रार कानूनगो की परीक्षा के लिए जिले में कुल 23 केंद्र बनाए गए थे। परीक्षा सुबह 9.30 से 11.30 और अपराह्न 2.3... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 09:57 PM (IST)
        

रोबिन सिंह ने क्षेत्र का नाम किया रोशन

बीबी नगर, (बुलंदशहर ) : गाव लाडपुर निवासी रोबिन सिंह ने पावर लिफ्टिग चैंपियनशिप के दोनों मुकाबलों में प्रथम स्थान प्राप्त कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। रोबिन की उपलब्धि से परिवार व गाव में खुशी का माहौल है। प्रतिभा के धनी रोबिन ने एक और उपलब्धि हासिल करते हुए मोदीनगर में संपन्न उत्तर प्रदेश बैंच प्रैस पावर लिफ्टिग चैंपियनशिप की सब जूनियर व जूनियर वर्ग में प्रथम स्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 11:39 PM (IST)
        

सेन समाज ने प्रणेता की जयंती मनायी

शिकारपुर : सेन समाज द्वारा समाज के प्रणेता व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर की जयंती मनायी गई। लोगों ने उनके त्यागमयी विचारधारा का वर्णन किया। गुरुकुल दयानंद विद्या मंदिर में आयोजित कार्यक्रम के तहत यज्ञ के बाद सैन समाज के वयोवृद्ध प्रमुख सत्यवीर सिंह आर्य भैया जी द्वारा जननायक कर्पूरी ठाकुर के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित किया। उसके बाद उन्होंने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 11:38 PM (IST)
        

लड़कियों की घटती संख्या चिंता का विषय

बुलंदशहर : राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर डीएम के नेतृत्व में शहर में बेटी बचाओ जागरुकता रैली का आयोजन किया गया। इस दौरान मलका पार्क में आयोजित सभा के दौरान डीएम बी चंद्रकला ने कहा कि लड़कियों की लगातार घटती संख्या चिंता का विषय है। लड़कियों के साथ भेदभाव करना गलत है। लड़कियों के आगे बढ़ने से ही समाज की सोच में बदलाव आएगा। इसलिए बेटियों को आगे बढ़ने के अवसर प्रदान करने चाहिए। शनिवार को राष्ट्रीय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 11:37 PM (IST)
        

नवजात के जीवन के प्रथम दो वर्ष महत्वपूर्ण : डा. सिंह

स्याना, बुलंदशहर : बसंत पंचमी के अवसर पर नेशनल इंटीग्रेटेड मेडिकल एसोसियेशन (नीमा) के तत्वावधान में आयोजित गोष्ठी में क्षेत्र भर से आए चिकित्सा विज्ञानियों ने प्रसव पूर्व व प्रसोवपरांत दो वर्ष तक शिशु की देखभाल पर अपने अनुभव व जानकारी प्रस्तुत की। शनिवार को नगर स्थित आशीर्वाद फार्म हाउस परिसर में आयोजित कार्यक्रम में प्रमुख वक्ता वरिष्ठ चिकित्सक डा. जीवी सिंह ने कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर जानकारी दी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 11:37 PM (IST)
        

होली रखने को लेकर दो समुदायों में टकराव

औरंगाबाद, (बुलंदशहर ) : अगौता थाना क्षेत्र के गांव ढकौली में होली रखने को लेकर दो पक्षों के बीच बवाल होने से बाल बाल बच गया। सदर एसडीएम व सीओ गुलावठी ने ग्रामीणों की रजामंदी से होली को सार्वजनिक स्थान पर रखवाकर मामला शांत कराया। गांव ढकौली में गत कई वर्षो से ग्राम समाज की जमीन पर होलिका दहन होता आ रहा है, परंतु ग्राम प्रधान मौसम अली ने उक्त जमीन पर हफीजन व समसू के नाम पट्टे काट दिए। शनिवार की सुब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 10:27 PM (IST)
        
(News from Bulandshahr, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें