Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बुलंदशहर

मांगों को लेकर पूर्व सैनिकों का हल्ला बोल

बुलंदशहर : भूतपूर्व सैनिक संघ ने सैनिक कल्याण बोर्ड कार्यालय में कांफ्रेंस हॉल खाली कराने आदि मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर डीएम को ज्ञापन दिया। जिलाधिकारी ने समाधान का आश्वासन दिया है। भारतीय पूर्व सैनिक संघ के बैनर तले सोमवार को पूर्व सैनिक एवं उनके परिवार की महिलाएं राजेबाबू पार्क में एकत्र हुई। इसमें सैनिक कल्याण बोर्ड कार्यालय स्थित कांफ्रेंस हॉल खाली कराने एवं कैंटीन आदि अन्य मस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:39 AM (IST)
        

ग्रामीण महिलाओं को कानून की जानकारी दी

गुलावठी, बुलंदशहर : डा. राममनोहर लोहिया चौबीसा महाविद्यालय मुहाना में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन हुआ। इसमें बाल कल्याण समिति बुलंदशहर की परामर्शदाता रुचिका सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि के रुप में कहा कि महिलाएं कानून की जानकारी खुद रखें तभी सशक्त होंगी। नवदीप सामाजिक विकास समिति के बैनर तले महाविद्यालय में 'मीरा दीदी से पूछो' दो दिवसीय विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। इसमें ग्रामीण महिलाओ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:39 AM (IST)
        

स्थापना दिवस पर बीमा सप्ताह का शुभारंभ

खुर्जा, बुलंदशहर : नगर की एलआईसी शाखा में सोमवार सुबह शाखा के स्थापना दिवस पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान निगम कर्मियों सहित अनेक उपभोक्ता मौजूद रहे। नगर के जीटी रोड स्थित जीवन बीमा निगम की शाखा में शाखा के स्थापना दिवस पर बीमा सप्ताह का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ पालिसी धारक नरेंद्र पाल ने फीता काटकर किया। कार्यक्रम में शाखा प्रबंधक परेश माथुर ने उपस्थित लोगों को निगम की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:39 AM (IST)
        

सफाई कर्मचारियों की मनमानी के कारण बेमतलब के हैं शौचालय

बुलंदशहर : ग्रामीण क्षेत्र के प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में शौचालयों की स्थिति बहुत खराब है। कहीं गंदगी से शौचालय अटे हुए हैं तो कहीं शौचालयों में ताले लगे हुए हैं। छात्राओं को शौच के लिए खेतों में जाने को मजबूर होना पड़ता है। शौचालयों की साफ-सफाई को लेकर बीएसए ने डीपीआरओ को पत्र लिखा और उनके स्तर से कार्रवाई भी की गई है, लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। जनपद में लगभग 2,400 प्राथमिक ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:39 AM (IST)
        

शिक्षिकाओं ने लगाया प्रधानाध्यापक पर शोषण का आरोप

जहांगीराबाद, बुलंदशहर : प्राथमिक विद्यालय चचरई में तैनात शिक्षा मित्र व सहायक अध्यापिका ने अपने स्कूल के प्रधानाध्यापक पर शोषण करने का आरोप लगाया है। शिक्षिकाओं का कहना है कि वह अपने सामने बैठकर गंदी-बातें करता है और उल्टे सीधे सवाल जबाव करता है। शिक्षिकाओं की शिकायत पर भाजपा नेता एवं ग्रामीणों ने प्रधानाध्यापक को निलंबित करने एवं किसी दूसरे विद्यालय में तैनाती की मांग की। सोमवार को क्षेत्र के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:39 AM (IST)
        

ग्रामीणों ने किया अधिशासी अभियंता कार्यालय का घेराव

डिबाई, बुलंदशहर : बिजली न आने से क्रोधित किसानों ने भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में एक्सईन कार्यालय का घेराव किया। साथ ही सुचारू विद्युत आपूर्ति की मांग करते हुये अधिशासी अभियंता की अनुपस्थिति में कार्यालय के कर्मियों को बंधक बना कई घटे धूप में बैठाया। अंत में मांगों का एक ज्ञापन मौके पर पहुंचे एसडीएम व एक्सईन को दिया। सोमवार दोपहर सैकड़ों की तादात में अहमदगढ़ क्षेत्र सहित कई गांव के किसान को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:39 AM (IST)
        

ससुरालियों ने विवाहिता को दौड़ाकर पीटा

खुर्जा, (बुलंदशहर) : नगर के पदम सिंह गेट पर ससुरालियों ने विवाहिता को सरेआम पीटकर घायल कर दिया। महिला का आरोप है कि उसके पति के दूसरी महिला से अवैध संबंध हैं। इसका विरोध करने पर पति ने उसे सरेबाजार पीटा और जान से मारने की कोशिश की। पीड़िता ने मायके पक्ष को सूचित करते हुए कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है। अलीगढ़ निवासी शेरसिंह ने अपनी पुत्री रिंकी की शादी छह साल पहले नगर के मोहल्ला अहीरपाड़ा निवासी युव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:38 AM (IST)
        

गलत अपहरण करने पर गाड़ी से फेंक गये छात्र को

खुर्जा, बुलंदशहर : बुलेरो सवार चार हथियार बंद बदमाश एक छात्र को चलती गाड़ी से जीटी रोड स्थित एसडीएम कार्यालय के निकट फेंककर फरार हो गए। छात्र ने एसडीएम कार्यालय पहुंचकर मामले की सूचना एसडीएम सुनील कुमार को दी। एसडीएम ने छात्र के परिजनों को मामले से अवगत करा दिया है। बदमाश किसी अन्य छात्र के स्थान पर दूसरे बच्चे का अपहरण कर ले आए थे, लेकिन पता चलने पर हाईवे स्थित एसडीएम कार्यालय के निकट फेंककर चलते ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:38 AM (IST)
        

रोही में डायरिया से एक की मौत, दर्जनों बच्चे बीमार

जेवर, बुलंदशहर : क्षेत्र के गांव रोही में डायरिया के कारण एक मासूम की मौत हो गई, जबकि गांव में दर्जनों बच्चे बीमारी की चपेट में हैं। कुछ बच्चों को गंभीर हालत में कस्बे के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। स्वास्थ्य टीम के गांव नहीं पहुंचने के कारण ग्रामीणों में उनके खिलाफ कड़ा रोष व्याप्त है। क्षेत्र के गांव सबौता और नगला हुकमसिंह, दयानतपुर के बाद अब गांव रोही में डायरिया ने अपने पैर पसारने शुरू ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:38 AM (IST)
        

मंगलवार को तहसील दिवस का बहिष्कार करेंगे लेखपाल

सिकंदराबाद, बुलंदशहर : उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के बैनर तले तहसील परिसर में लेखपालों ने एक सभा का आयोजन किया। सभा में लेखपालों की समस्याओं के निराकरण के लिए लेखपालों ने अपने-अपने विचार रखे। इसके साथ ही आगे की रणनीति पर विचार विमर्श किया गया। रविवार को तहसील परिसर में लेखपालों ने अपनी समस्याओं हेतु उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के बैनर तले सभा की। लेखपालों ने वर्षो से लम्बित पड़ी समस्याओं से अवगत कराते ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:49 PM (IST)
        

अघोषित कटौती पर ग्रामीणों का प्रदर्शन

अरनिया, बुलंदशहर : अघोषित कटौती को लेकर रविवार दोपहर उपभोक्ताओं का गुस्सा फूट गया। उन्होंने अरनिया बिजलीघर पर ऊर्जा निगम के खिलाफ प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का कहना है कि क्षेत्र में मात्र चार घंटे आपूर्ति दी जा रही है। आपूर्ति सुचारु नहीं होने पर उन्होंने आदोलन की चेतावनी दी है। अरनिया थाना के गांव मुनि, सारसौल, ढकपुरा, दशहरा आदि गांवों में पिछले कई दिनों से अघोषित कटौती की जा रही है। इसके चलते ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:46 PM (IST)
        

कबड्डी खेलने के दौरान दो गांवों में तनातनी

अरनिया, बुलंदशहर : गांव दशहरा में कबड्डी खेलने के दौरान हुई कहासुनी के बाद दो गांवों के लोगों में मारपीट हो गई। सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने दोनों पक्षों से कई लोगों को हिरासत में ले लिया, लेकिन बाद में समझौता होने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया। थाना क्षेत्र के गांव दशहरा में कबड्डी टूर्नामेंट चल रहा था। शनिवार शाम को गांव नगलिया उदयवान और ऊंचागांव की टीम खेलने के पहुंची। इसी दौरान दोनों टीमों के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:43 PM (IST)
        

ट्रैक्टर ने बाइक सवार पिता-पुत्री को रौंदा, मौत

खुर्जा, बुलंदशहर : नगर में एक जर्राह के यहां इलाज कराने के बाद घर लौट रहे पिता-पुत्री को पहासू मार्ग पर पलराझाल नहर के निकट टै्रक्टर ने रौंद दिया। हादसे में दोनों की नोएडा उपचार के दौरान मौत हो गई। पीड़ित परिजनों ने मामले की तहरीर थाने में दे दी है। अलीगढ़ जनपद के अतरौली निवासी दयाराम की दस वर्षीय पुत्री रिशू काफी दिनों से बीमार चल रही थी। इसके चलते शनिवार शाम को वह बाइक पर सवार होकर खुर्जा तहसील... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:42 PM (IST)
        

शोहदे पर टूटी 'मर्दानी'

बुलंदशहर : मोबाइल पर छेड़छाड़ से आजिज एक महिला रविवार को एक युवक पर मर्दानी बनकर टूटी। महिला ने युवक को चालाकी से पहले मलका पार्क बुलाया और फिर उसकी जमकर धुनाई की। फिलहाल आरोपी युवक पुलिस गिरफ्त में है। घटना रविवार की दोपहर करीब तीन बजे की है। मलका पार्क से एक युवक तेजी से बाहर की ओर भाग रहा था और उसके पीछे एक महिला थी। नकाबपोश महिला ने युवक को कुछ ही दूरी पर दौड़कर पकड़ लिया। इसके बाद महिला ने युव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:40 PM (IST)
        

ट्रक खराब होने से हाइवे पर लगा जाम

खुर्जा , बुलंदशहर : ट्रक खराब होने से हाइवे पर रविवार को जाम लग गया। इससे राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। काफी देर बाद ट्रक को हटाने पर जाम की स्थिति सामान्य हो सकी। नेशनल हाइवे पर रोडवेज बस स्टैंड के निकट रविवार सुबह करीब दस बजे एक ट्रक खराब हो गया। इससे हाइवे पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। राहगीरों को पांच सौ मीटर का सफर तय करने में आधा घंटे से अधिक का समय लग गया। करीब एक घंटे तक हा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:40 PM (IST)
        

खुले में शौच को जाने के लिए मजबूर छात्राएं

बुलंदशहर : शौचालय के अभाव में छेड़छाड़, दुष्कर्म जैसी घटनाएं अक्सर सामने आती हैं, मगर भारत सरकार की चिंता और राज्य सरकार के दावे के बाद भी सैकड़ों प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में शौचालयों की व्यवस्था सुनिश्चित नहीं हो पाई है। विभागीय अधिकारी भी इसमें रुचि नहीं ले रहे हैं। जो शौचालय क्षतिग्रस्त हो चुके हैं, उनकी भी मरम्मत नहीं कराई गई। छात्राओं को शौच के लिए खेतों में जाना पड़ता है। शर्म-संको... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:39 PM (IST)
        

शहीद को सम्मान न मिला तो संघर्ष का रास्ता अख्तियार करेंगे

बीबीनगर, बुलंदशहर : क्षेत्र के गाव बांहपुर में शहीद के आवास पर संपन्न दर्जनों गावों के प्रतिनिधियों की पंचायत में शहीद राहुल की शहादत पर सरकारी उपेक्षा पर रोष प्रकट किया गया। शहीद की तेरहवीं तक केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा शहादत के अनुरूप सम्मान की घोषणा न होने की सूरत में आंदोलन की चेतावनी भी दी गई। रविवार शाम बाहपुर में शहीद के आवास पर संपन्न क्षेत्र वासियों की पंचायत में सर्व सम्मति से राहुल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:37 PM (IST)
        

प्रेमी युगल को पकड़कर पुलिस को सौंपा

अहार, बुलंदशहर : अहार क्षेत्र के सिद्ध बाबा के जंगल से देर रात कस्बा अहार के लोगों ने एक प्रेमी युगल को रंगरलियां मनाते पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। अहार क्षेत्र के सिद्ध बाबा के जंगल से देर रात कस्बा अहार के लोगों ने एक प्रेमी युगल को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। प्रेमी युगल देर रात गंगा खादर में रंगरलिया मना रहा था। कस्बा अहार के जंगल से चार दिन पूर्व हुए बच्चे के अपहरण के चलते कस्बे के लोग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:36 PM (IST)
        

दस से सौ साल के लोगों ने लगाई दौड़

अनूपशहर , बुलंदशहर : ग्रामीण अंचल में परदादा-परदादी शिक्षा समिति द्वारा आयोजित हाफ मैराथन में दस वर्ष से सौ वर्ष तक के धावकों ने दौड़ लगाई। एशिया चैंपियन रहीं सुनीता गोधरा ने दौड़ का शुभारंभ करते हुए इसे ग्रामीण क्षेत्र में छुपी प्रतिभाओं को पहचान दिलाने की पहल बताया। रविवार सुबह पांच बजे से ही नगर के मलकपुर रोड पर स्थित परदादा-परदादी स्कूल में हजारों बच्चों व उनके अभिभावकों एकत्र हुए। नियत समय साढ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:33 PM (IST)
        

पुलिस कार्रवाई नहीं होने पर फूटा गुस्सा

खुर्जा, बुलंदशहर : एक सप्ताह पूर्व मूंडाखेड़ा गांव से दो किशोरियां लापता हो गईं थी। पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं होने पर रविवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूट गया। उन्होंने पुरानी कोतवाली के गेट पर प्रदर्शन करके कार्रवाई की मांग की। जल्द गिरफ्तारी नहीं होने पर ग्रामीणों ने आंदोलन की चेतावनी दी है। कोतवाली क्षेत्र के गांव मूंडाखेड़ा से 23 अगस्त को दो किशोरियां संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई थी। काफ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:33 PM (IST)
        
(News from Bulandshahr, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें