Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बुलंदशहर

पूर्व मंत्री की पुण्यनतिथि पर कला प्रतियोगिता

सिकंदराबाद,(बुलंदशहर) : शनिवार को पूर्व मंत्री वीरेन्द्र स्वरूप भटनागर की 34वीं पुण्यतिथि पर एक कला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। शनिवार को प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि और रोटरी क्लब के सदस्य डीके शर्मा ने किया। प्रतियोगिता का आयोजन तीन वर्गों में किया गया। तीन से पांच वर्ष, छह से 10 वर्ष और 11 से 14 वर्ष के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। 11 से 14 वर्ष की प्रतियोगिता में कन्या पाठशाला सिकंदर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:41 PM (IST)
        

घटिया टाइल्स को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

ऊंचागांव,(बुलंदशहर) : क्षेत्र के गांव रहमतपुर ऑगना में सांसद निधि से बन रहे इंटरलॉक सड़क निर्माण में धांधली पर स्थानीय लोग उबल पडे़। ग्रामीणों को गुस्सा देख ठेकेदार मौके से भाग खड़ा हुआ। गांव रहमतपुर ऑगना में सांसद निधि से स्वीकृत 4 लाख 53 हजार रुपये की लागत से इंटरलॉक सड़क निमार्ण कराया जा रहा है। महीनों से उखड़ा पड़ा खड़ंजा और नालियों के बंद पानी की समस्या से ग्रामीण जूझ रहे हैं। ग्राम प्रधान रविकरन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:40 PM (IST)
        

रैनेसां में मनाया पृथ्वी दिवस

बुलंदशहर: रैनेसां स्कूल में पृथ्वी दिवस मनाया गया। इस मौके पर छात्र-छात्राओं ने कविताएं सुनाई और पौधारोपण किया। मेरठ रोड स्थित रैनेसां प्राइमरी विंग मेरठ रोड पर पृथ्वी हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। यह दिवस कक्षा नर्सरी से लेकर चार तक के छात्र-छात्राओं ने मनाया। छोटे-छोटे बच्चों ने पर्यावरण संबंधी कविताएं सुनाई। पर्यावरण संक्षरण को बढ़ावा देने के लिए भाषण दिए और यह भी बताया कि किस तरह से पर्यावरण ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:39 PM (IST)
        

मदनपुर कांड : हाईकोर्ट के हस्तक्षेप से जल्द निपटा मामला

बुलंदशहर : मदनपुर सामुहिक दुष्कर्म कांड में पौने दो साल के अंदर सजा के पीछे हाईकोर्ट का बड़ा योगदान रहा। पीडि़त पक्ष की याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने डे बाइ डे सुनवाई का आदेश दिया था। यही वजह रही कि हाईकोर्ट के आदेश के छह महीने के अंदर ही आरोपियों को सजा मिल गई। वकील ने की निशुल्क पैरवी बुलंदशहर : वैसे तो इस प्रकरण में सरकारी वकील रविंद्र कुमार शर्मा ने पीड़ित पक्ष की ओर से पैरवी की ही ले... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:38 PM (IST)
        

मदनपुर दुष्कर्म कांड: अदालती शिकंजे से भी छूटा मनोज

बुलंदशहर : मदनपुर दुष्कर्म कांड में नौंवा आरोपी मनोज अदालती शिकंजे से भी बच निकला। वल्दियत स्पष्ट न होने की वजह से अदालत ने मनोज के संबंध में दायर की गई विचारण याचिका खारिज कर दी है। बहुचर्चित मामले में पुलिस ने आठ आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट अदालत में दायर की थी, मगर अपने बयानों में पीड़िता ने आठ नहीं बल्कि नौ आरोपियों के नाम अदालत के सामने लिए। नौंवे आरोपी का नाम उसने मनोज बताया। मनोज को लेकर पी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:38 PM (IST)
        

आलू व्यापारी लूट कांड: पुलिस ने चार आरोपी दबोचे, जेल भेजा

जहांगीराबाद,(बुलंदशहर) : पुलिस ने पांच दिन पहले आलू व्यापारियों से लूटी गई तीन लाख नगदी में शामिल पांच आरोपियों में से चार आरोपियों को लूट में प्रयुक्त मोटर साइकिल सहित 53 हजार नगदी, 5 मोबाइल, एक तमंचा व भारी मात्रा में जिन्दा कारतूस सहित गिरफ्तार कर चालान किया है। एक आरोपी फरार हो गया है, पुलिस जिसकी तलाश में जुटी है शनिवार को सीओ हिमांशु गौरव, कोतवाल अजय सिंह ने संयुक्त रूप से प्रेसवार्ता कर ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:36 PM (IST)
        

लाला हत्याकांड: बूढ़े बाप ने दर्ज कराई एफआइआर

बुलंदशहर : ढूसरी की गैंगवार में शुक्रवार को मार गिराए गए लाला उर्फ विपिन के बूढ़े पिता ने कोतवाली देहात में मुकदमा दर्ज कराया है। उन्होंने बलराज भाटी और जीतू प्रधान सहित सात को नामजद और तीन को अज्ञात आरोपी बनाया है। रिपोर्ट दर्ज कराने के दौरान कानून को लेकर उनका उठा भरोसा साफ झलका। उन्होंने कहा कि अगर उनका इरादा वादी को ही मारना है कि इस बार मैं बूढ़ा ही सही। परिवार में अब और जवान लाशें देखने की ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:34 PM (IST)
        

वृद्ध को पीटकर किया अधमरा

खुर्जा,(बुलंदशहर) : जंक्शन चौकी क्षेत्र के गांव शहबाजपुर कनेनी निवासी कलुआ शनिवार सुबह को खेतों पर कटाई करके घर लौट रहा था। इसी दौरान रास्ते में कलुआ की अपने रिश्तेदारों ने कहासुनी हो गई। मौके पर एकत्र हुए लोगों ने मामला शांत करा दिया। बाद में उसके तीन रिश्तेदार लाठी-डंडे लेकर घर पर आ धमके। तीनों ने कलुआ को पीटकर अधमरा कर दिया। पीड़ित के शोर मचाने पर लोगों को आता देखकर तीनों मौके से फरार हो गए। ग्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:33 PM (IST)
        

मदनपुर सामूहिक दुष्कर्म कांड में पांच को उम्र कैद

बुलंदशहर : दिल दहला देने वाले मदनपुर सामूहिक दुष्कर्म कांड के पांचों दोषियों को अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। सभी पर 60-60 हजार का जुर्माना भी लगाया है। 27 जुलाई 2012 को मदनपुर के जंगल में नौ युवकों ने एक दलित नाबालिग छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म किया था। छात्रा अपने एक परिचित के साथ स्कूल से टीसी लेकर घर वापस लौट रही थी। दुष्कर्म की मोबाइल से वीडियो क्लिप भी बनाई गई थी। इस मामले में पुल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:32 PM (IST)
        

तीसरे दिन भी ठप रही दूरसंचार सेवा

पहासू, (बुलंदशहर) : कस्बा में केबिल कटने और मैन मशीन का कार्ड फुंकने के कारण तीसरे दिन भी दूरसंचार सेवा ठप रही। फोन व इंटरनेट सेवा बंद होने से उपभोक्ताओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पहासू कस्बा में बुधवार को बीएसएनएल का केबिल कट गई और दूरसंचार सेवा की मैन मशीन का कार्ड फुंक गया। इससे कस्बा की दूरसंचार सेवा तीसरे दिन भी ठप रही। पिछले तीन दिनों से ठप पड़ी दूरसंचार सेवा से उपभोक्ताओं को दिक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:04 PM (IST)
        

चार दिन से अरनिया के दर्जनों गांवों की बत्ती गुल

अरनिया, (बुलंदशहर) : क्षेत्र में ओसीबी फुंकने और एचटी लाइन में फाल्ट आने के कारण पिछले चार दिनों से दर्जनों गांवों की बत्ती गुल है। इससे ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आरोप है कि शिकायत के बाद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। जल्द ही कार्रवाई न होने पर ग्रामीणों ने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। अरनिया बिजली घर पर सुरजावली और घटाल फीडर की ओसीबी फुंकने और एचटी लाइन में फाल्ट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:04 PM (IST)
        

इंटरलॉकिंग घोटाला: पार्ट एक-पोल खुलने के बाद भी जारी है काम

बुलंदशहर : सड़क के दोनों ओर की जा रही इंटरलॉकिंग में लाखों का घपला उजागर होने के दो दिन बार काम फिर चालू हो गया है। सीमेंट की टायल्स के नाम पर 'माटी' लगाई जा रही थी, जो जरा-सी ठोकर पर टुकड़े-टुकड़े हो रहे थे, उसकी जगह नये टाइल्स आए हैं या नहीं यह पालिका को यह भी पता नहीं है। इसके बावजूद काम चल रहा है। नगरपालिका शहर में करीब दो करोड़ रुपये की लागत से इंटरलॉकिंग करा रही है। पिछले एक-डेढ़ महीने से ताब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:04 PM (IST)
        

रोडवेज ट्रक की आमने-सामने भिडं़त, कई घायल

अरनिया, (बुलंदशहर) : गांव दशहरा के निकट शुक्रवार रात को रोडवेज और ट्रक में आमने-सामने की भिडं़त हो गई। हादसे में बारह यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए नगर के जटिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से चिकित्सकों ने पांच को गंभीर हालत में बुलंदशहर रेफर कर दिया। बेवर डिपो की बस शुक्रवार रात को अलीगढ़ से दिल्ली जा रही थी। रास्ते में राष्ट्रीय राजमार्ग ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:04 PM (IST)
        

जटौला में छिड़ी 'तेंदुआ' पर तकरार

खुर्जा, (बुलंदशहर) : पहासू वन क्षेत्र के गांव जटौला में ग्रामीणों की आंखों देखी तथा वन विभाग के वैज्ञानिक दावों के बीच जंग छिड़ गई है। गांव में तीन युवकों तथा एक पशु पर हुए हमले के बाद ग्रामीण इस हमलावर जानवर को तेंदुआ करार देने में जुटे हैं। वहीं ग्रामीणों का दावा है कि शुक्रवार रात उन्हें खेतों में फिर से तेंदुआ घूमते हुए नजर आया। फिलहाल वन विभाग क्षेत्र में किसी जंगली जानवर होने का दावा कर रहा ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:04 PM (IST)
        

16 मई के बाद शुरू होगी मनरेगा सोशल ऑडिट

बुलंदशहर : समस्त ग्राम पंचायतों में 16 मई के बाद सोशल ऑडिट शुरू हो जाएगी। इससे ग्राम पंचायतों में मनरेगा मद से हुए विकास कार्यो में भ्रष्टाचार की पोल खुलेगी। ऑडिट के लिए टीम का गठन कर लिया गया है। जनपद में 889 ग्राम पंचायतें हैं। अधिकतम 10 ग्राम पंचायतों के लिए एक मनरेगा सोशल ऑडिट टीम का गठन किया गया है। हर टीम में एक एससी, एक अन्य पिछड़ा वर्ग, एक महिला एवं एक मनरेगा जॉब कार्ड होल्डर सदस्य (जिन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:51 PM (IST)
        

सीएम की प्राथमिकता से जिले में बनेंगे तीन नए बिजलीघर

बुलंदशहर: जनपद में सीएम की प्राथमिकता से तीन नए बिजलीघर बनेंगे। इनमें एक बालका, दूसरा स्याना टाउन और तीसरा बिजलीघर जहांगीराबाद में बनाने की योजना है। शासन ने जनपद ऊर्जा निगम से इन बिजलीघरों के निर्माण का प्रस्ताव मांगा है। बिजली अधिकारियों के अनुसार दो माह बाद तीनों बिजलीघरों का निर्माण कार्य शुरू हो सकता है। दरअसल मुख्यमंत्री की प्राथमिकता वाली सूची में स्याना टाउन, बालका और जहांगीराबाद में प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:50 PM (IST)
        

परिवार को गन पाइंट पर लेकर जेवरात और 17 हजार लूटे

सिकंदराबाद (बुलंदशहर): हरियाणा में शादी से लौट रहे एक परिवार को गन प्वाइंट पर लेकर स्विफ्ट सवार बदमाशों ने जेवरात, 17 हजार की नकदी और दो मोबाइल लूट लिये। घटना के बाद सिकंदराबाद और दनकौर पुलिस सीमा विवाद में उलझी रही। बाद में दनकौर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज की गई। महेन्द्र सिंह सैनी पुत्र चेतराम सैनी निवासी मोहल्ला कायस्थवाड़ा, सिकंदराबाद बृहस्पतिवार रात करीब नौ बजे हरियाणा से लौट रहे थे। सिकंदराबा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:49 PM (IST)
        

एसओ बीबीनगर निलंबित

बुलंदशहर : अपने ही थाने के दरोगा से मारपीट के आरोपी एसओ बीबीनगर को निलंबित कर दिया गया है। एसएसपी ने इस पूरे प्रकरण में एसओ पर आरोप लगाने वाले दरोगा को भी दोषी माना है और उसे भी निलंबित किया है। गौरतलब है कि बीबीनगर थाने में तैनात दरोगा राजेश कुमार सिंह ने अपने ही थाने के एसओ अमित कुमार पर मारपीट करने का आरोप लगाया था। इस मामले में एसपी सिटी के आदेश पर सीओ सिटी राकेश कुमार ने जांच की। एसएसपी उमे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:44 PM (IST)
        

धूमधाम से निकाली कलश यात्रा

खुर्जा (बुलंदशहर) : नगर की प्रीत बिहार कालोनी से शुक्रवार को कलश यात्रा निकाली गई। यात्रा का नगर में कई स्थानों पर पुष्पवर्षा कर जोरदार स्वागत किया गया। यात्रा के पश्चात कालोनी में श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन किया गया। नगर के फायर स्टेशन के निकट प्रीत बिहार कालोनी से शुक्रवार सुबह भव्य कलश यात्रा धूमधाम के साथ निकाली गई। यह कलश यात्रा कालोनी से शुरू होकर हाइवे, श्रीदुर्गा मंदिर, सिद्धेश्वर मंदिर, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 08:17 PM (IST)
        

होली उत्सव के साथ भागवत कथा का समापन

खुर्जा (बुलंदशहर): नगर में चल रही श्रीमद् भागवत कथा का गुरुवार रात को विधिवत समापन हो गया। इस दौरान फूल होली उत्सव का आयोजन किया गया। शुक्रवार सुबह भंडारे का आयोजन किया गया। भागवत मिशन ट्रस्ट दिल्ली के तत्वावधान में नगर के खुर्जा जंक्शन रोड स्थित सावित्री विद्या मंदिर में चल रही श्रीमद्भागवत कथा का गुरुवार रात समापन हो गया। कथा वाचक गौरव कृष्ण महाराज ने कथा में कंस वध का वर्णन किया। इसके बाद कथा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 08:16 PM (IST)
        
(News from Bulandshahr, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »