1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बुलंदशहर

जेल में 700 मुस्लिमों की कलाई पर बंधा बहनों का प्यार

बुलंदशहर: सांप्रदायिकता रूपी जहर घोलने वाले लोगों के लिए पावन पर्व रक्षाबंधन से सीख लेनी चाहिए। किस्म-किस्म के अपराधों की बदौलत जेल में बंद ¨हदू-मुस्लिमों की कलाइयों पर बहनों ने प्यार बांधा है। जेल में बंद 700 मुस्लिम भाइयों ने बहनों के इस प्यार को किसी ने आंसुओं से तो किसी ने कुछ भेंट कर स्वीकार किया। दो दिन पहले जेल प्रशासन ने कार्यक्रम आयोजित कराया था, जिसमें निर्मला कान्वेंट की छात्राओं ने सभी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 11:10 PM (IST)
        

सफलता के लिए कठिन परिश्रम जरूरी : चौधरी

नरौरा (बुलंदशहर): नरौरा परमाणु केंद्र से संचालित निगम सामाजिक उत्तरदायित्व कार्यक्रम के तहत आसपास के क्षेत्र के विद्यालयों के मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। विभिन्न स्कूलों के 90 मेधावी छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहन राशि एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए। नरौरा परमाणु केन्द्र स्थित भाभा ऑडिटोरियम में क्षेत्र के स्कूल व कालेजों के मेधावी छात्र-छात्राओं के लिए आयोजित पुरस्कार वितरण समा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 11:07 PM (IST)
        

श्रावण पूíणमा पर गंगा में डुबकी लगाकर कमाया पुण्यलाभ

अनूपशहर (बुलंदशहर): श्रावण पूíणमा पर हजारों श्रद्धालुओं ने गंगा में स्नान कर पूजा-अर्चना कर गरीबों को दान कर पुण्य लाभ अíजत करने के बाद रक्षा बंधन का पर्व मनाया। शनिवार को प्रात: से नगर के गंगा तट पर श्रद्धालुओं का आवागमन प्रारम्भ हो गया था, हर-हर गंगे के जय घोष के साथ गंगा में डुबकी लगाकर श्रद्धालुओं ने भगवान सत्यनारायण की कथा कराकर मंदिरों में पूजा-अर्चना कर गरीबों को दान कर पुण्यलाभ अíजत किय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 11:06 PM (IST)
        

राहगीरों से लाखों के जेवरात व नकदी लूटी

औरंगाबाद (बुलंदशहर) : नगर के पवसरा रोड पर आधा दर्जन बदमाशों ने हथियारों से आतंकित कर रक्षाबंधन का पर्व मनाने जा रहे दो बाइक सवार एक महिला समेत छह लोगों से लाखों के जेवरात नगदी, पांच मोबाइल व एक लैपटाप लूट लिए। लूटपाट का विरोध करने पर बदमाशों ने पीड़ितों को पिटाई कर लहूलुहान कर दिया। एक बदमाश की पहचान कर पीड़ितों ने नामजद तहरीर थाने में दी है। पुलिस ने घटना के कुछ देर बाद नामजद युवक को हिरासत में ले ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 11:05 PM (IST)
        

ऊपर कोट में फाय¨रग, तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बुलंदशहर : नगर के ऊपर कोट मोहल्ले में आपसी विवाद के चलते दो पक्षों में फाय¨रग हो गई। फाय¨रग की सूचना पर पहुंची पुलिस को देखकर आरोपी फरार हो गए। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। शुक्रवार देर शाम ऊपर कोट मोहल्ला निवासी वसीम ने नगर कोतवाली में सूचना दी कि मोहल्ले के दो लोगों ने उसके भतीजे के साथ गाली-गलौज और मारपीट की। जब उसने विरोध किया तो आरोपियों ने उसके ऊपर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 11:03 PM (IST)
        

रक्षाबंधन पर जाम के झाम में फंसे भाई-बहन

गुलावठी (बुलंदशहर): रक्षाबंधन पर्व पर बहन को भाई के यहां पहुंचने पर काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। मेरठ-बुलंदशहर मार्ग पर बढ़ते वाहनों की संख्या के कारण दिन भर जाम की स्थिति बनी रही। जाम से कई-कई किमी दूर तक वाहनों की लंबी कतार लग गई। भीषण गर्मी व चिलचिलाती धूप में फंसे यात्री बेहाल रहे। भाई के यहां राखी बांधने के लिए दिन निकलते ही घरों से निकली बहनें जाम के कारण कई घंटे देरी से अपने भाई ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 11:03 PM (IST)
        

बहनों ने की भाइयों के दीर्घायु होने की कामना

बुगरासी (बुलंदशहर) : रक्षाबंधन का त्योहार हर्षोल्लास से मनाया गया। इस अवसर पर बहनों ने भाइयों को राखी बांधी तो भाइयों ने भी बहनों की रक्षा की सौगंध खाई। इस अवसर पर क्षेत्र में जमकर पतंगबाजी भी की गई। युवाओं ने एक-दूसरे की जमकर पतंग कांटी। बुगरासी-स्याना मार्ग पर जर्जर बसों की व्यवस्था के चलते महिलाओं को थोड़ी परेशानी का भी सामना करना पड़ा। जहांगीराबाद : रक्षाबंधन का त्योहार नगर व आसपास के ग्रामीण क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 11:01 PM (IST)
        

डेंगू का खौफ: खुद की गर्दन बचाने में नपेंगे लैब संचालक

बुलंदशहर: पिछले चार दिनों में तीन डेंगू के केस सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अफसरों का खेल शुरू हो गया है। खुद की गर्दन बचाने के लिए अधिकारी अब ऐसी सभी लैबों की जांच करेंगे, जोकि अपने स्तर से ही डेंगू को क्लीयरेंस दे रही हैं। बताया गया है कि डेंगू के मामलों की बढ़त देख स्वास्थ्य विभाग की किरकरी होने लगी है। दो मामले जहांगीराबाद और एक मामला नवीनगर में सामने आया है। बावजूद इसके जांच के लिए क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 11:00 PM (IST)
        

ब्राह्मण समाज के लोगों ने मनाया श्रावणी पर्व

खुर्जा (सहारनपुर): ब्राह्मण समाज के लोगों ने शनिवार को श्रावणी पर्व मनाया और यज्ञ का आयोजन करके आहूति दी। इस दौरान समाज के लोगों को जनेऊ धारण कराये गए। श्री ब्राह्मण समाज खुर्जा द्वारा अस्पताल रोड स्थित मर्हिष भृगु सदन में श्रावणी पर्व पर यज्ञ का आयोजन किया गया। इस दौरान समाज के लोगों ने यज्ञ में आहूति देकर इस पर्व को समाज के लिए सबसे बड़ा पर्व बताया। साथ ही कहा कि समाज के लोगों को इस पर्व को भी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 10:59 PM (IST)
        

तीन सड़क दुर्घटनाओं में आठ घायल

खुर्जा (बुलंदशहर) : नगर, अरिनया और देहात क्षेत्र में हुई सड़क दुर्घटनाओं में आठ लोग घायल हो गए। जिन्हें निकटवर्ती अस्पतालों में भर्ती कराया गया। जहां से चिकित्सकों ने एक महिला समेत तीन की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया। खुर्जा जंक्शन चौकी क्षेत्र के गांव बुढ़ैना निवासी जगदीश, विकास, अन्नू और राजेश्वरी शनिवार सुबह को किसी कार्य से खुर्जा आई थी। जहां से वह स्कूटी पर स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 10:56 PM (IST)
        

सीएम से मिलकर गदगद कादरी, ग्रामीणों ने किया इस्तकबाल

डिबाई (बुलंदशहर) : मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद गांव कसेरकलां लौटे फैजुल हसन कादरी काफी गदगद और विकास की उम्मीद को लेकर आश्वस्त हैं। उनका मानना है कि मुख्यमंत्री का आश्वासन का जल्द ही अमलीजामा पहनाया जाएगा। गांव पहुंचने पर ग्रामीणों ने उनका गर्मजोशी से इस्तबाल किया। शनिवार को नायब तहसीलदार एसपी ¨सह के साथ गावं कसेर कलां पहुंचे फैजुल हसन कादरी को ग्रामीणों ने आंखों पर बिढ़ाया तथा ग्रामीणों ने फैजु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 10:55 PM (IST)
        

गंगा स्नान को आ रहे बाइक सवार की हादसे में मौत, जाम लगाया

नरौरा (बुलंदशहर): रक्षाबंधन पर्व पर गंगा स्नान करने नरौरा आ रहे बाइक सवार की अज्ञात वाहन से कुचल कर मौत हो गई, जबकि साथी गंभीर घायल हो गया। घायल को उपचार के लिए मेडिकल सेंटर रेफर कर दिया गया। युवक के परिजनों ने नरौरा के दीनदयाल चौक पर शव रख जाम लगाने का प्रयास किया, लेकिन मौके पर पहुंचे पुलिस क्षेत्राधिकारी ने परिजनों को समझाबुझा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। शनिवार को रक्षाबंधन पर्व प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 10:51 PM (IST)
        

बहनों ने की भाइयों के लिए दीर्घायु की कामना

खुर्जा (बुलंदशहर): नगर में रक्षाबंधन का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। बहनों ने भाइयों की कलाई पर राखी बांधकर उनकी सलामती और उन्नति की कामना की। बदले में भाइयों ने बहनों को उपहार दिए। रक्षाबंधन पर्व के चलते नगर में कई स्थानों पर जाम लगने से राहगीरों को भारी परेशानियों का सामना क रना पड़ा। रक्षाबंधन के पावन पर्व पर हर उम्र के लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला। कहीं भाई बहनों से मिलने पहुंचे, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 10:50 PM (IST)
        

जिला अस्पताल में बढ़ा कुत्तों का राज

बुलंदशहर : स्टाफ नर्स, वार्ड ब्वॉय और कर्मचारियों की लापरवाही और कामचोर रवैये की वजह से जिला अस्पताल की इमरजेंसी में कुत्तों का राज बढ़ गया है। संक्रमण के मामले में अतिसुरक्षित माने जाने वाले इमरजेंसी वार्ड में कुत्ते इधर-उधर घूमते रहे। कुछ कुत्ते तो बेड से उतर गए। जैसे ही मीडियाकर्मियों के आने की भनक लगी कर्मचारियों ने बेड पर चढ़े कुत्ते तो भगा दिए। जबकि बेड के नीचे बैठे और गैलरी में घूम रहे कुत्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 10:48 PM (IST)
        

रेबाजार बाइकर्स ने तमंचा दिखा महिला से चेन व मोबाइल लूटा

गुलावठी, (बुलंदशहर) : नगर में दिनदहाड़े सरेबाजार बाइक सवार दो युवकों ने एक महिला को तमंचा दिखा सोने की चेन व मोबाइल लूट लिया। लुटेरे तमंचा लहराते हुए फरार हो गए। खास बात यह है कि घटना से चंद कदम दूरी पर बैंक पर पुलिसकर्मी तैनात थे। भाजयुमो ने इस घटना की निन्दा की है। थाना क्षेत्र के गांव ईसेपुर निवासी राखी पत्नी गौरव अपनी देवरानी अंजलि के साथ गुलावठी में बाजार से राखी आदि सामान की खरीदारी करने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:29 AM (IST)
        

अंतर विद्यालय वालीबाल पर विद्याज्ञान का कब्जा

बुलंदशहर: रैनेसा स्कूल में दो दिवसीय अंतर विद्यालय वालीबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें कई विद्यालयों के खिलाड़यिों ने भाग लिया। शुक्रवार को फाइन मुकाबले में विद्याज्ञान स्कूल ने खालसा स्कूल का हराकर अंतर विद्यालय ट्राफी पर कब्जा किया। नगर के रैनेसा स्कूल में दो दिवसीय वालीबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। शुक्रवार को प्रतियोगिता के दूसरे दिन पहला सेमीफाइनल मुकाबला खालसा स्कूल और बीके... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:29 AM (IST)
        

कादरी से चमक उठी कसेरकलां की किस्मत

बुलंदशहर: अपनी पत्नी तज्जमुली बेगम की याद में ताजमहल बनाने वाले डिबाई तहसील के गांव कसेरकलां निवासी फजुल हसन कादरी की शुक्रवार को लखनऊ में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद गांव में खुशी की लहर है। कादरी ने सीएम से जो मांगा, उसे सीएम ने पूरा करने का भरोसा दिलाया। सीएम ने गांव को जनेश्वर मिश्र योजना में चयनित करने और राजकीय कन्या इंटर कालेज खोलने की घोषणा की है। जनेश्वर मिश्र योजना में प्रत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:32 AM (IST)
        

छात्राओं ने बनाई आकर्षक राखियां

गुलावठी, (बुलंदशहर) : बसंती देवी कन्या इंटर कालेज देवली में राखी बनाओ प्रतियोगिता हुई। इसमें छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हुए आकर्षक राखियां बनाई। प्रतियोगिता शिक्षिका सुनीता ¨सह व ब्रजेश के संयोजन में हुई। इसमें कक्षा छह से कक्षा आठ की छात्राओं ने हिस्सा लिया। छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का परिचय देते हुए मनमोहक राखियां बनाई। इसमें रिया ¨सह व प्रगति प्रथम, मंतशा द्वितीय, करिश्मा व ¨रकल तृ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:32 AM (IST)
        

साइकिल रैली से जलाई प्रदेश सरकार की योजनाओं की अलख

खानपुर, (बुलंदशहर) : दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री अब्बास अहमद ने गिरौरा ग्राम में साइकिल रैली ने कहा कि प्रदेश सरकार अपने वादे पर खरे उतर रही है। सरकार ने प्रदेश में विकास के राह खोले हैं। उन्होंने साइकिल रैली के माध्यम से आमजनमानस को प्रदेश सरकार की लाभाकारी योजनाओंके बारे में जानकारी दी। ग्राम में स्याना विधान सभा प्रभारी ठा सुनील ¨सह व •ाफीर खां द्वारा आयोजित विशाल साइकिल रैली में दर्जनों गांवो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:31 AM (IST)
        

स्कूलों में धूमधाम से मनाया गया रक्षाबंधन

खुर्जा, (बुलंदशहर) : रक्षाबंधन के पावन पर्व से एक दिन पूर्व शुक्रवार को नगर के कई स्कूलों में राखी बनाओं व मेहंदी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। जिसमें छात्राओं ने आकर्षक राखियां बनाई व हाथों में मेहंदी भी रचाई। नगर के जंक्शन रोड स्थित सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल में शुक्रवार को राखी बनाओं व मेहंदी रचाओ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें छात्राओं ने काफी राखी तैयार की और स्कूल के ही बच्चों की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:30 AM (IST)
        
(News from Bulandshahr, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें