Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बुलंदशहर

वलीपुरा में दो साल से नहीं हुई सफाई, प्रदर्शन

बुलंदशहर : मोटा वेतन लेकर भी गांवों में तैनात सफाईकर्मी आराम फरमा रहे हैं। कुछ गांवों में तो सफाई कर्मियों की तैनाती ही नहीं है। सदर तहसील के गांव वलीपुरा में दो साल से सफाई नहीं हुई। इसे लेकर गांव के लोगों ने डीपीआरओ कार्यालय पर प्रदर्शन किया। वलीपुरा की कुछ महिलाएं और पुरुष सोमवार को विकास भवन स्थित जिला पंचायत राज अधिकारी के कार्यालय पर पहुंचे और प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि उनके गांव में दो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:48 PM (IST)
        

आधार कार्ड बनाते चार को हिरासत में लिया

बुलंदशहर: कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव चावली में आधार कार्ड बना रहे चार युवकों को प्रशासनिक अधिकारियों की अनुमति पर पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। ग्रामीणों का आरोप है कि वह आधार कार्ड बनाने के नाम पर पांच रुपए वसूल रहे थे, जबकि वह निशुल्क बनाए जाते हैं। कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव चावली में सोमवार को सुबह चार युवकों की टीम आधार कार्ड बनाने के लिए पहुंची। ग्राम प्रध... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:44 PM (IST)
        

छेड़छाड़, छिनैती वाले हॉट स्पॉट चिह्नित करने के आदेश

बुलंदशहर : छेड़छाड़, छिनैती आदि की घटनाओं से बढ़ती शांति भंग को देखते हुए शासन ने ऐसे स्थलों को चिह्नित कर तदनुसार अभियान चलाकर कार्रवाई के आदेश दिए हैं। साथ ही 30 जुलाई तक पूरे मामले की रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है। अगले महीने लखनऊ में इसकी समीक्षा होगी। रेलवे-बस स्टेशन, स्कूल-कालेज, सिनेमाघर आदि सार्वजनिक स्थलों एवं शराब ठेकों आदि के आसपास प्राय: छेड़छाड़, छिनैती एवं दिनदहाड़े लूटपाट की घटनाएं हो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:43 PM (IST)
        

पुलिस ने ठगो को छोड़ा, ग्रामीणों में रोष

खानपुर, (बुलंदशहर): गाव अमरपुर में आधार कार्ड बनाने के नाम पर हजारों ग्रामीणों से ठगी करने वाले ठगो को पुलिस ने बिना कार्रवाई करे ही छोड़ दिया। ग्रामीणों में रोष बना हुआ है। गत गुरुवार को गाव अमरपुर पहुचे सात फर्जी अफसर ग्रामीणों से 15 रुपये के लेकर लेकर आधार कार्ड बना रहे थे। फर्जी अफसरों का भंडाफोड़ होने पर ग्रामीणों ने अपने पैसे वापस करने को लेकर हगामा कर ठगों को कमरों में बंधक बना लिया था। प्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:43 PM (IST)
        

डीएवी : पांचवीं सूची में भी फ‌र्स्ट डिवीजन छात्रों के दाखिले

बुलंदशहर : डीएवी डिग्री कॉलेज में सोमवार को पांचवी कट ऑफ लिस्ट जारी की गई। पांचवी लिस्ट जारी होने के बावजूद अभी भी एडमिशन की सुई फ‌र्स्ट डिवीजन यानी 60 प्रतिशत के ऊपर टिकी हुई है। प्राचार्य विकास शर्मा ने बताया कि सोमवार को पांचवी काट ऑफ लिस्ट जारी कर दी गई है। इस लिस्ट में आने वाले छात्र 30 जुलाई तक एडमीशन ले सकते हैं। सोमवार को बीए में 17, बीकाम में 1 व बीएससी में 8 दाखिले किए गए। भले ही डीए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:41 PM (IST)
        

एडमिशन को लेकर छात्र नेताओं का हंगामा

गुलावठी, (बुलंदशहर): डीएनपीजी कालेज में बीए कक्षा में एडमिशन को लेकर छात्र नेताओं ने कालेज गेट पर हंगामा किया। प्राचार्य ने फोन कर पुलिस को बुला लिया। इस दौरान छात्र नेताओं की पुलिस से झड़प भी हुई। इसके बाद पुलिस के काफी हस्तक्षेप के बाद छात्र नेता ने डीएम से लिखित शिकायत की। चौधरी चरण सिंह विवि मेरठ से सम्बद्ध डीएनपीजी कालेज में बीए में एडमिशन के लिए गांव बरमदपुर निवासी चन्दगीराम ने रजिस्ट्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:40 PM (IST)
        

प्रवेश से वंचित छात्रों ने किया प्रदर्शन

खुर्जा, (बुलंदशहर): प्रवेश से वंचित रहने के कारण सोमवार को छात्रों का गुस्सा फूट गया। गुस्साए छात्रों ने कालेज गेट संध्याकालीन कक्षाएं चलाने की मांग करते हुए प्रदर्शन किया। उन्होंने जल्द ही सीट बढ़ोत्तरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। छात्र कल्याण समिति के बैनर तले सोमवार को दर्जनों छात्र एनआरईसी कालेज के गेट पर एकत्र हो गए। छात्रों ने बताया कि इस बार इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम अच्छा रह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:39 PM (IST)
        

छात्रों का कालेज में हंगामा अवैध वसूली का आरोप

डिबाई , (बुलंदशहर): मौखिक परीक्षा में सौ में से अस्सी नम्बर दिलाने के बदले छात्रों से पांच-पांच सौ रूपये वसूलने का मामला प्रकाश में आया है। छात्रों ने कालेज के प्राचार्य व प्रबंध समिति पर अवैध वसूली का आरोप लगाते हुये अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारियों के नेतृत्व में कालेज के मुख्य गेट पर हंगामा किया। साथ ही कार्यवाही की मांग का एक ज्ञापन एसडीएम को सौंपा है। एसडीएम ने मामले की जांच करा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:39 PM (IST)
        

जाम में रेंगते रहे वाहन, राहगीरों का पसीना छूटा

खुर्जा, (बुलंदशहर): आए दिन नगर के गांधी रोड पर जाम के चलते लोगों की जिंदगी की रफ्तार पर ब्रेकलग जाता है। सोमवार को फिर से रोड पर जाम लगा गया। राहगीरों का आरोप है कि उन्होंने कई बार भारी वाहनों की एंट्री की शिकायत विभाग के अधिकारियों से की। लेकिन उसके बाद भी दिन के समय में बाजार में भारी वाहनों के प्रवेश वर्जित नहीं हो पाया है। बता दें कि करीब पांच साल पहले तत्कालीन एसएसपी के आदेश पर खुर्जा बाजार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:38 PM (IST)
        

विकलांग को ट्रक ने कुचला, मौत

खुर्जा, (बुलंदशहर): नेहरूपुर चुंगी के निकट साइकिल सवार विकलांग को ट्रक ने कुचल दिया। हादसे में विकलांग की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर देहात पुलिस ने ट्रक को पकड़कर चालक को हिरासत में ले लिया है। नेहरूपुर चुंगी निवासी विकलांग बंटी (30 वर्ष) पुत्र श्यामलाल सोमवार सुबह को किसी कार्य से मूंडाखेड़ा गया था। शाम को वह साइकिल पर सवार होकर वापस लौट रहा था। नेहरूपुर चुंगी के निकट अलीगढ़ की तरफ से आ रहे ट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:37 PM (IST)
        

'बैंकों में किसी लाभार्थी का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं'

बुलंदशहर : जिलाधिकारी निधि केसरवानी ने दो टूक कहा है कि बैंकों किसी भी लाभार्थी का उत्पीड़न सहन नहीं किया जाएगा। शासकीय योजनाओं में खाते खोलने में किसी तरह की समस्या नहीं आनी चाहिए। कलक्ट्रेट सभागार में सोमवार को जिला सलाहकार समिति की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी ने बैंक अधिकारियों को निर्देशित किया कि शासकीय योजनाओं में सहयोग कर विकास की गति में वृद्धि लाएं। उन्होंने हिदायत दी कि ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:36 PM (IST)
        

दूध में पानी मिलाने पर एक लाख का जुर्माना

बुलंदशहर : मिलावटखोरों पर एडीएम कोर्ट की नजर टेढ़ी है। पिछले कुछ दिनों में मावा, सरसो तेल, दूध, दही आदि के मिलावट में भारी भरकम जुर्माने लगाए गए हैं। दो अन्य मामलों पर एडीएम निधि श्रीवास्तव ने फैसला सुनाया है। इनमें डिबाई के दूधिए दिनेश पर एक लाख, जबकि शिकारपुर बाईपास स्थित मान डेयरी से लिए गया घी का नमूना फेल आने पर दो लाख का अर्थदंड लगाया है। लैब की जांच में दूध में पानी की मिलावटी पाई गई थी, ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:36 PM (IST)
        

जिविनि का शासनादेश को ठेंगा, शिक्षकों को नहीं दिया वेतन

बुलंदशहर: जिला विद्यालय निरीक्षक ने शासन के आदेश को ठेंगा दिखाते हुए ईद से पहले शिक्षकों को वेतन नहीं दिया है। जबकि शासन ने चेतावनी दी थी कि जिस अधिकारी के स्तर से वेतन में लापरवाही होगी, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जनपद की यह स्थिति हैं जुलाई का वेतन तो दूर अभी जून का वेतन भी नहीं दिया गया है। अधिकारियों की इस कार्यप्रणाली से शिक्षकों में काफी रोष है। शासन ने सूबे के सभी जिला विद्यालय निरीक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:35 PM (IST)
        

शिवालयों में उमड़ी भक्तों की भीड़

बुलंदशहर: श्रावण मास के तीसरे सोमवार को शिवालयों में शिवभक्तों ने जलाभिषेक किया। मंदिरों में सुबह से ही तांता लगा। नगर में जगह-जगह भंडारों का आयोजन हुआ। सावन के तीसरे सोमवार को नगर के राज-राजेश्वर मंदिर, सिद्धेश्वर मंदिर, देवीपुरा भवन मंदिर, साठा देवी मंदिर, नागेश्वर मंदिर आदि में जलाभिषेक करने के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ रही। लोगों ने व्रत रखकर भगवान शिव से मनोकामना पूरी करने की कामना की। मह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:35 PM (IST)
        

बवाल का डर जरा सी बात ने बढ़ाया पुलिस का ब्लड प्रेशर

बुलंदशहर : दूध का जला छांछ भी फूंक फूंककर पीता है। यही हाल इन दिनों यूपी पुलिस का है। अनहोनी की आशंका में जरा सी बात पुलिस का ब्लेड प्रेशर बढ़ा रही है। सोमवार को डीएम रोड पर कार और बैटरी रिक्शा टकराने के विवाद ने तूल पकड़ना शुरू किया तो पुलिस ने माथे पर एक बार पसीना ला दिया। मामला संदिग्ध है फिर भी पुलिस ने एक पक्ष की तहरीर पर आनन फानन मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सोमवार की दोपहर पुलिस कंट्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:34 PM (IST)
        

धमेड़ा रोड पर चोरों ने पांच दुकानों के शटर तोड़े

बुलंदशहर : धमेड़ा रोड पर बीती रात चोरों ने जमकर कहर बरपाया। बेखौफ चोरों ने पांच दुकानों के शटर तोड़ दिया। जहां तीन दुकानों से हजारों का माल साफ करने में बदमाश कामयाब रहे, वहीं दो दुकानें किन्हीं कारणों से बाल-बाल बच गई। घटना एक चार खंभा रोड निवासी मनोज कुमार वर्मा की धमेड़ा अड्डा स्थित पुलिस पिकेट के नजदीक मान्या आटो मोबाइल के नाम से दुकान है। रात चोरों ने शटर काटकर दुकान से 20 नए मोबाइल, 12 रिपे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:34 PM (IST)
        

जिला अभ्यास वर्ग में 20 हजार सदस्य बनाने का लक्ष्य

बुलंदशहर: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का जिला अभ्यास वर्ग आयोजित हुआ। इसमें संगठन के सौ कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। इस वर्ष 20 हजार सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा। रविवार को डीएम रोड स्थित विवेकानंद सरस्वती विद्या मंदिर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद प्रतिवर्ष होने वाला जिला अभ्यास वर्ग आयोजित हुआ। इसमें दस स्थानों से 100 कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। अभ्यास वर्ग के प्रथम सत्र के वक्ता डा. अजय गोयल ने व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 10:33 PM (IST)
        

नेट पर इंस्पायर अवार्ड योजना की जानकारी नहीं

बुलंदशहर: शासन ने इंटरमीडिएट में 436 या इससे अधिक अंक पाने वाले छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा के लिए इंस्पायर अवार्ड योजना के अंतर्गत तीन साल तक प्रति वर्ष 80 हजार रुपये छात्रवृत्ति देने का वायदा किया है। जनपद से इस योजना के लिए 74 छात्र-छात्राओं का चयन हुआ है। इंस्पायर अवार्ड के लिए नेट पर आवेदन करना है, लेकिन नेट पर इस संबंध में कोई जानकारी नहीं मिल रही है। इससे छात्र और अभिभावक दोनों परेशान हैं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 10:33 PM (IST)
        

पोखर में डूबने से बालक की मौत

शिकारपुर, (बुलंदशहर) : नगर क्षेत्र की ऐतिहासिक पोखर रानी हौज में गिर कर डूबने से एक बालक की मौत हो गई। हादसे के बाद परिवार में कोहराम मचा है। हेम पैलेस के पिछवाड़े से शुरू होने वाली पोखर रानी हौज मोहल्ला चैनपुर से होकर महमूदपुर रोड पर निकल रही है। चैनपुर पर पोखर के पास राज मिस्त्री का कार्य करने वाले अमलेश का घेर है जिसमें पशु बंधे रहते हैं। बताया गया है कि उसका डेढ़ वर्षीय पुत्र कूकी अपने बाबा गौ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 10:32 PM (IST)
        

फुटबाल अकादमी ने किया प्रतिभावान विद्यार्थियों का सम्मान

नरौरा, (बुलंदशहर) : नरौरा फुटबॉल अकादमी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभावान छात्र सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसमें एनएपीएस विद्यालय के 10वीं एवं 12वीं के छात्र-छात्राओं को स्मृति चिन्ह एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। नरौरा परमाणु केन्द्र की आवासीय कालोनी परिसर स्थित सामुदायिक केन्द्र में नरौरा फुटबाल अकादमी द्वारा प्रतिभावान छात्र-छात्रा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसका श... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 10:29 PM (IST)
        
(News from Bulandshahr, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें