Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बुलंदशहर

गांव-शहर का आंगन चमकाएं, आओ स्वच्छ भारत बनाएं

बुलंदशहर : स्वस्थ समाज के लिए यह जरूरी है कि पर्यावरण भी स्वच्छ रहे। गांधी जयंती पर प्रधानमंत्री ने भारत को स्वच्छ बनाने का संकल्प लिया हो, लेकिन संपूर्ण स्वच्छता दिन, हफ्ते और महीने के अभियान से हासिल होने वाला नहीं। तमाम दैनंदिन गतिविधियों की तरह साफ-सफाई को आवश्यक अंग बनाना होगा। केवल घर का आंगन साफ रखने से स्वच्छ-स्वस्थ भारत की कल्पना नहीं की जा सकती, जब तक कि गांव और शहर के आंगन साफ-सुथरे न ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 12:01 AM (IST)
        

हादसे में मौत और नकदी गायब प्रकरण : कार्रवाई की मांग को लेकर तीन घंटे टोल किया फ्री

जेवर, बुलंदशहर : मथुरा में हुए सड़क हादसे में मेटाडोर सवार एक युवक की मौत और तीन लोग घायल हो गए थे। परिजनों ने मेटाडोर से पांच लाख रुपये गायब होने का भी आरोप लगाया था। चेतावनी के बाद भी कार्रवाई नहीं होने पर बुधवार दोपहर ग्रामीणों ने यमुना एक्सप्रेस-वे के टोल प्लाजा पर कब्जा कर लिया। उन्होंने तीन घंटे के लिए के लिए टोल फ्री कर दिया। काफी देर हंगामा करने के बाद ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ। रबूपुर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 11:59 PM (IST)
        

अस्सी वर्ष से हो रही है रामलीला

पितृपक्ष में होता है शुभारंभ जहांगीराबाद : नगर में लगभग अस्सी वर्षो से प्रत्येक वर्ष पितृपक्ष में रामलीला का मंचन होता आ रहा है। इसमें मुरादाबाद, बरेली, मथुरा, संभल, कानपुर आदि नगरों से रामलीला कलाकारों को बुलाया जाता है। कोई 40 वर्ष पहले तक नगर के ही लोग रामलीला का मंचन किया करते थे। मंच का विवरण- मंच की लंबाई -50 फुट, चौड़ाई -40 फुट, ऊंचाई - 5 फुट, रामलीला के कलाकार- 35 रामलीला में आकर्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 11:58 PM (IST)
        

दो भाइयों को ट्रक ने रौंदा, एक की मौत

छतारी , बुलंदशहर : अलीगढ़-अनूपशहर मार्ग पर गांव बुड़ासी के निकट बुधवार सुबह पैदल सड़क पार कर रहे दो भाइयों को ट्रक ने रौंद दिया। हादसे में एक की मौके पर ही मौत हो गई और दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। चालक ट्रक लेकर मौके से फरार हो गया। छतारी के आजाद रोड निवासी जसवीर व पप्पू सिंह पुत्र अतर सिंह मंगलवार को अपनी रिश्तेदारी में जवा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 11:57 PM (IST)
        

आधी आबादी की मुट्ठी में आसमान भरने निकली रोशनी

अभिषेक शर्मा, नरौरा, बुलंदशहर : दिल में हौसला और मन में कुछ कर दिखाने की तमन्ना लेकर नरौरा की रोशनी पाठक अपनी जमात की तमाम युवतियों-महिलाओं की मुट्ठी में आसमान भरने निकली हैं। कन्याकुमारी से लेह तक उसने मात्र 10 दिनों में 4100 किलोमीटर का दुर्गम सफर बुलट से तय किया। इस सफर के साथ-साथ महिलाओं की आजादी और सुरक्षा का संदेश भी फैलाया। लिम्का बुक ऑफ व‌र्ल्ड रिकार्ड के लिए दावा मजबूत हो गया है। नरौरा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 11:55 PM (IST)
        

खुर्जा बवाल : पुलिस ने फैजान को गिरफ्तार कर जेल भेजा

खुर्जा, बुलंदशहर : डेढ़ माह पहले नगर के अमन-चैन को पलीता लगाने के बाद कासिम हत्याकांड में पुलिस ने काफी समय से फरार चल रहे आरोपी दोस्त फैजान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपी ने फोन लूटकर भागने की बात कबूल की है। पिछले माह 14 अगस्त की रात मोहल्ला काजीवाड़ा निवासी कासिम अपने साथी फैजान के साथ बाइक पर सवार होकर मोहल्ला गोविंददेव से होकर निकल रहा था। आरोप था कि इसी बीच गोविंददेव निवासी अमन ताय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 11:54 PM (IST)
        

लावारिश शवों का अंतिम संस्कार करेगा बुलंदशहर विकास मंच

बुलंदशहर: लावारिश शवों को कंधा तो दूर उनका अंतिम संस्कार तक भी ठीक से नहीं हो पाता है। इसका जिम्मा बुलंदशहर विकास मंच ने लिया है। इतना ही नहीं, गरीब बच्चों की पढ़ाई एवं निर्धन लड़कियों की शादी कराने में भी सहयोग करेगा। यह विचार बुलंदशहर विकास मंच के अध्यक्ष आशीष जैन ने पत्रकार वार्ता में रखे। बुधवार को प्रेमनगर में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए बुलंदशहर विकास मंच के अध्यक्ष आशीष जैन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 11:53 PM (IST)
        

समस्याओं का निदान न होने पर भड़के किसान

खुर्जा, (बुलंदशहर) : अपनी कई मांगों को लेकर बुधवार को किसान सभा के बैनर तले किसानों का गुस्सा फूट गया। उन्होंने बकाया भुगतान, त्रिवेणी शुगर मिल को जल्द शुरू करने और किसानों को अपने निजी कार्य के लिए मिट्टी उठाने के लिए एसडीएम कार्यालय पर प्रदर्शन किया। साथ ही एसडीएम सम्बोधित ज्ञापन तहसीलदार को सौंपकर कार्रवाई की मांग की है। पेराई सत्र शुरू होने को है, लेकिन अभी तक त्रिवेणी शुगर मिल पर किसानों क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:53 PM (IST)
        

छात्रों ने पीएम की मुहिम को दी धार

खुर्जा, (बुलंदश्हार) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए स्वच्छ भारत अभियान के तहत एल्पाइन पब्लिक स्कूल में विद्यार्थियों के टीचर्स के साथ सफाई अभियान चलाया। इस दौरान उन्होंने अपने और आसपास के परिवेश को साफ बनाने रखने का संदेश दिया। नगर के जंक्शन रोड स्थित एल्पाइन पब्लिक स्कूल में बुधवार को स्वच्छ भारत अभियान चलाया गया। जहां छात्र-छात्राओं ने कालेज परिसर में विभिन्न स्थानों पर सफाई क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:53 PM (IST)
        

आस्था पर भारी, सरकारी तंत्र की लापरवाही

खुर्जा, (बुलंदशहर) : मंदिर रोड स्थित श्रीनवदुर्गा शक्ति मंदिर और जंक्शन रोड स्थित रामलीला मैदान के लिए प्रत्येक दिन हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं का आना-जाना लगा रहता है, लेकिन यहां आस्था पर सरकारी तंत्र की लापरवाही भारी दिखाई दे रही है। दोनों मार्ग पूरी तरह से जर्जर हालत में है। जिसके चलते श्रद्धालुओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अस्पताल मार्ग पर गहरे गढ्डों के कारण श्रद्धालुओं को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:53 PM (IST)
        

अलमारी का ताला तोड़कर लाखों की चोरी

खुर्जा जंक्शन, (बुलंदशहर) : चौकी क्षेत्र के गांव अरनियां मौजपुर में चोरों ने मंगलवार रात अलमारी का ताला तोड़कर मकान से लाखों रुपए का सामान चोरी कर लिया। पीड़ित मकान स्वामी को चोरी की जानकारी बुधवार सुबह को घर में फैला पड़ा सामान देखकर हुई। पीडि़त ने मामले की तहरीर चौकी में दी है। जंक्शन चौकी क्षेत्र के गांव अरनिया मौजुपर निवासी नंदराम मंगलवार रात को अपने परिजनों के साथ छत पर सो रहा था। चोर मकान में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:53 PM (IST)
        

बच्चे बने 'महात्मा गांधी'

खुर्जा, (बुलंदश्हार) : नगर के बचपन प्ले स्कूल में मासूम बच्चों द्वारा महात्मा गांधी और लालबहादुर शास्त्री का जन्म दिवस मनाया गया। इस दौरान बच्चों ने महात्मा गांधी की वेशभूषा धारण की। नगर के गांधी रोड स्थित बचपन प्ले स्कूल में महात्मा गांधी और लालबहादुर के जन्मदिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान नन्हें-मुन्हे बच्चों ने लालबहादुर शास्त्री और महात्मा गांधी के परिधान धारण किए। इस दौरान ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:52 PM (IST)
        

सातवें दिन की गई कालरात्रि की आराधना

खुर्जा, (बुलंदश्हार): शारदीय नवरात्र के सातवें दिन मां के सातवें स्वरूप कालरात्रि की आराधना की गई। मंदिर मां के जयकारों से गूंज उठे और भक्त कतारवद्ध होकर माता रानी के दर्शन के लिए खड़े रहे। सुरक्षा व्यवस्था को मद्देनजर रखते हुए मंदिर परिसर के बाहर पुलिस बल तैनात किया गया है। बुधवार को मां दुर्गा की सातवें स्वरूप कालरात्रि की पूजा-अर्चना विधि-विधान से की गई। माता को काले रंग की पोशाक धारण कराई गई ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:52 PM (IST)
        

बस हादसे में एक और मौत

खुर्जा , बुलंदशहर: शिकारपुर क्षेत्र के गांव कुतुबपुर के समीप विगत 22 सितंबर को हुए बस हादसे में झुलसी एक और महिला ने दम तोड़ दिया। मृतकों की कुल संख्या अब 35 हो गई है। खुर्जा देहात थाना क्षेत्र के गांव इस्लामाबाद निवासी 35 वर्षीय शबाना पत्‍‌नी चांद बाबू दिल्ली के जेपी अस्पताल में भर्ती थी। मंगलवार को उसकी मौत हो गई। परिजनों ने देर शाम उसे सुपुर्द-ए-खाक कर दिया। इससे पूर्व मृतक की मां गुलशन का इसी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:51 PM (IST)
        

खानपुर पुलिस का खेल: पीड़ित के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आरोप

बुलंदशहर: पुलिस का भी खेल निराला है। पीड़ित की रिपोर्ट पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय उल्टे पीड़ित के खिलाफ ही मुकदमा दर्ज कर लिया है। पीड़ित पक्ष ने सूचना प्रसारण कार्यालय एवं एसएसपी के यहां प्रार्थना पत्र देकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। थाना खानपुर क्षेत्र के गांव ढकरौली निवासी धीरज और योगेश के मुताबिक 27 सितंबर की सुबह वह अपने खेत पर कार्य कर रहे थे, तभी कुछ शराब माफि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:50 PM (IST)
        

मां काली का आशीर्वाद लेने उमडे़ भक्त

खुर्जा , बुलंदशहर : पॉटरी नगरी में मंगलवार को मां काली की शोभायात्रा निकाली गई। इसमें आकर्षण का केंद्र झांकियां और बैंड-बाजे रहे। भक्तों ने कई स्थानों पर पुष्पवर्षा करते हुए शोभायात्रा का स्वागत किया। पॉटरी नगरी में मंगलवार को मां काली की शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा नगर के मोहल्ला छोटी होली स्थित गंगा मंदिर से विधिवत पूजन के साथ निकाली गई। शोभायात्रा में शामिल झांकियां और बैंड बाजे पदम सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:50 PM (IST)
        

लेखपालों ने दी कलमबंद हड़ताल की चेतावनी

बुलंदशहर : लेखपालों ने अपनी मांगों को लेकर राजेबाबू पार्क से कलक्ट्रेट तक धरना प्रदर्शन किया। उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम चार सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। चेतावनी दी कि अगर जल्द से जल्द उनकी समस्याओं का निवारण न हुआ तो वे कलमबंद हड़ताल करेंगे। वाहन भत्ता, वेतन में बढ़ोत्तरी और रिक्त पदों की भर्ती के लिए मंगलवार को उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के बैनर तले राजेबाबू पार्क में लेखपाल एकत्र हुए। यहां धरना देने के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:49 PM (IST)
        

बिजली कर्मचारियों का धरना प्रदर्शन जारी

बुलंदशहर: पिछले चार दिनों से चल रहा बिजली विभाग का धरना मंगलवार को जारी रहा। यूपी बिजली बोर्ड इम्पलाइज यूनियन के महासचिव सुरेंद्र सिंह ने हाइडिल कालोनी स्थित अधीक्षण अभियंता कार्यालय पर बिजली कर्मचारियों ने अपना धरना जारी रखा। वहीं अधीक्षण अभियंता राकेश कुमार ने कर्मचारियों को समस्या निवारण का आश्वासन दिलाया। इस मौके पर वक्ताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि पेट्रोलमैन, लाइनमैन, टीजी टू विद्युत के ती... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:48 PM (IST)
        

दुकान-मकान में लाखों की चोरी

सिकंदराबाद , बुलंदशहर: नगर में सोमवार रात चोरों ने जमकर कहर बरपाया। अलग-अलग क्षेत्रों में चोरों ने दो दुकानों और एक घर से लाखों का माल साफ कर दिया। तीनों घटनाओं की तहरीर कोतवाली पुलिस को दे दी गई है। चोरी की पहली वारदात टुक्कीमल की बगीची स्थित विनोद सैनी पुत्र इन्दर सैनी के घर हुई। सोमवार रात विनोद और उनका परिवार घर पर नहीं था। विनोद के मुताबिक दो समुदाय में मारपीट में कोतवाली में भांजे मोनू के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:47 PM (IST)
        

रजवाहा कटने से सैकड़ों बीघा फसल जलमग्न

पहासू, बुलंदशहर : कस्बे के गांव गंगागढ़ में सोमवार रात रजवाहा कटने से सैकड़ों बीघा फसल जलमग्न हो गई। गुस्साए किसानों ने विभाग कर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाकर प्रदर्शन किया। गंगागढ़ निवासी किसानों ने बताया कि पिछले कई दिनों से रजवाहे की पटरी कटी हुई पड़ी थी। इसकी शिकायत कई बार उन्होंने विभाग में की है, लेकिन कोई सुनावाई नहीं हुई। सोमवार रात पटरी पूरी तरह से कट गई। इसकी चपेट में आकर सैकड़ों बीघा ध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:47 PM (IST)
        
(News from Bulandshahr, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें