Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बुलंदशहर

'सखी' हेल्पलाइन को शिकायतियों की दरकार

बुलंदशहर : ऐसा लगता है कि महिलाओं के उत्पीड़न के मामले कम हो गए हैं! कम से कम 'सखी' हेल्पलाइन पर अब तक दर्ज कराई गई शिकायतों की संख्या से तो ऐसा ही लगता है। आधी आबादी की मदद के लिए सखी 24 घंटे तैयार है, लेकिन सेवा लेने वाले ही नहीं हैं। जिले में छेड़छाड़ और दुष्कर्म के अनगिनत मामले हैं। शायद ही कोई दिन ऐसी घटनाओं से अछूता रहता है। थाना, कचहरी और प्रशासनिक दफ्तरों में रोज दर्जनों अर्जियां महिला उत्प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:12 AM (IST)
        

आश्वासन पर छात्रों का धरना स्थगित

बुलंदशहर: छात्रवृत्ति एवं छात्र प्रतिपूर्ति शुल्क की मांग को लेकर विकास भवन में चल रहा छात्र कल्याण समिति के नेतृत्व में छात्र-छात्राओं का धरना बुधवार को सीडीओ के आश्वासन के बाद स्थगित कर दिया गया। सीडीओ ने छात्रों के साथ बैठक कर जल्द समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कालेजों और समाज कल्याण विभाग की गलती की वजह से छात्र वृत्ति एवं छात्र प्रतिपूर्ति शुल्क में विलंब की बात कही तथा मामल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:12 AM (IST)
        

बिजली कटौती को लेकर फूटा किसानों का गुस्सा

खुर्जा , बुलंदशहर : बिजली कटौती से तिलमिलाए किसानों का बुधवार सुबह गुस्सा फूट गया। गुस्साए दर्जनों गांवों के किसानों ने जंक्शन स्थित बिजलीघर पर पहुंचकर विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जोरदार प्रदर्शन किया। जल्द ही आपूर्ति में सुधार नहीं होने पर विद्युतघर पर ताला लगाने की चेतावनी दी है। पिछले एक माह से अघोषित विद्युत कटौती और लो-वोल्टेज ने किसानों के सामने काफी समस्या पैदा कर दी है। बिजली न आने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:11 AM (IST)
        

मोबाइल की दुकान में चार लाख की चोरी

डिबाई , बुलंदशहर : नगर के बीच बाजार स्थित मोबाइल की दुकान में चोरों ने दुकान का जंगला तोड़ कर लैपटॉप सहित लाखों रुपये कीमत के मोबाइल पार कर दिए। पुलिस ने घटना की जांच की है। कस्बा पुलिस चौकी से चंद कदम दूर नगर के बड़ा बाजार घंटा घर पर नितिन वर्मा की मोबाइल की दुकान है। मंगलवार की रात जीने के रास्ते घुसे चोरों ने दुकान का जंगला तोड़कर दुकान में प्रवेश किया और दुकान में रखे एक लैपटॉप सहित लाखों रुपय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:11 AM (IST)
        

सीट बढ़ाने को लेकर एबीवीपी का प्रदर्शन

खुर्जा, बुलंदशहर : सीट बढ़ाने की मांग को लेकर बुधवार सुबह को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूट गया। गुस्साए कार्यकर्ताओं ने एनआरईसी कालेज के प्राचार्य को ज्ञापन सौंपकर सीट बढ़ाने की मांग की है। उनका आरोप है कि सभी कालेज में बीकॉम की सीट बढ़ने के बाद भी यहां पर सीटें नहीं बढ़ाई गई हैं। नगर के कालेज रोड स्थित एबीवीपी के कार्यालय पर एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:09 AM (IST)
        

मेंहदी प्रतियोगिता में गांधी हाउस ने बाजी मारी

स्याना, बुलंदशहर : सनराइज पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में आयोजित मेंहदी प्रतियोगिता में गांधी हाउस ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। मंगलवार को आयोजित जूनियर वर्ग छात्राओं की प्रतियोगिता का शुभारंभ विद्यालय चेयरमैन सुरेंद्रपाल सिंह तेवतिया ने किया। प्रत्येक हाउस से छह-छह छात्राओं ने भाग लिया। निर्णायक मंडल में शामिल प्रधानाचार्या अनिता चौधरी, को-आर्डिनेटर डी के शर्मा, अमित गुप्ता, रिपुदमन सिंह व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:08 AM (IST)
        

स्कूल चलो रैली के माध्यम से किया जागरूक

बुलंदशहर: शिक्षा की मुख्यधारा से दूर रहने वाले बच्चों का शतप्रतिशत नामांकन करने के लिए स्कूल चलो अभियान रैली निकाली। इसमें छात्र-छात्राओं ने रैली के माध्यम से लोगों को शिक्षा के प्रति जागरूक किया। बुधवार को सर्व शिक्षा अभियान के तहत बेसिक शिक्षा विभाग के प्राथमिक, उच्च प्राथमिक एवं कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों की छात्राओं ने नगर में स्कूल चलो रैली निकाली। रैली का शुभारंभ एडीएम-एफ आरके... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:08 AM (IST)
        

सिद्धपीठ के गेट पर ही खुदवा दिया मत्सय पालन 'तालाब'

खुर्जा , बुलंदशहर : ब्लाक क्षेत्र के गांव औरंगा में ग्राम प्रधान ने दबंगई दिखाते हुए प्राचीन सिद्धपीठ के गेट पर खुदाई करके मत्सय पालन का तालाब बना दिया। इसके चलते ग्रामीणों ने बुधवार सुबह को ग्राम प्रधान के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए कार्रवाई की मांग की है। ग्रामीणों का आरोप है कि शिकायतों के बाद भी उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई है। उन्होंने जल्द ही अपनी इस धार्मिक समस्या का समाधान नहीं होने पर आंदोल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:07 AM (IST)
        

एक कमरे में छह आंगनबाड़ी केन्द्र

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश राज्य बालक अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य ने प्राथमिक विद्यालय, कस्तूरबा विद्यालय एवं कुछ आंगनबाड़ी केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। जिसमें एक कमरे में छह आंगनबाड़ी केन्द्र चलते मिले, जबकि प्राथमिक विद्यालय बुकलाना में 75 बच्चों को एक शिक्षामित्र पढ़ता मिला। आंगनबाड़ी केन्द्रों की बदहाल स्थिति को देखकर सदस्य ने सुधार करने की चेतावनी दी है। साथ ही बीएसए को सभी स्कूलों में शिक्षक भे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:06 AM (IST)
        

अवैध वसूली और मारपीट से भड़के रिक्शाचालक, हंगामा

बुलंदशहर : पालिका का एक ठेकेदार गुंडागर्दी पर उतारू है। उसने शहर में जगह-जगह अपने गुर्गे छोड़ रखे हैं, जो बैटरी रिक्शाचालकों से जबरदस्ती दोहरी वसूली ही नहीं कर रहे हैं, विरोध पर हाथ छोड़ने तक की हिमाकत कर रहे हैं। बुधवार को ऐसी ही एक घटना पर आक्रोशित रिक्शाचालकों ने नगरपालिका के सामने हंगामा करते हुए जाम लगा दिया। तकनीकी रूप से शासन से तहबाजारी भले खत्म हो गई हो, लेकिन उसका स्वरूप अभी भी कायम है। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:06 AM (IST)
        

शिवभक्तों की गंगाजल लेकर वापसी का सिलसिला तेज

गुलावठी, बुलंदशहर : महाशिवरात्रि पर्व का मात्र एक दिन शेष रह जाने पर हरिद्वार से गंगाजल लाने वाले शिवभक्तों की वापसी का सिलसिला तेज हो गया है। मेरठ-बुलंदशहर मार्ग पर कांवड़ियों का रैला भारी संख्या में गुजर रहा है, जिससे कांवड़ मार्ग केसरिया रंग में रंग गया है। इस बार कांवड़ लाने में विकलांग, छोटे-छोटे बच्चे व महिलाएं भी पीछे नही रही है। बोल बम के जयकारों के बीच वह भी हंसते खिलखिलाते हरिद्वार से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:05 AM (IST)
        

लखनऊ में हुई दरिंदगी के विरोध में कैंडल मार्च निकाला

गुलावठी, (बुलंदशहर): लखनऊ के मोहनलाल गंज इलाके के बलसिंह खेड़ा गांव में एक महिला के साथ हुई दरिंदगी की घटना के विरोध में भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने कैंडल मार्च निकाला। साथ ही सरकार से घटना की सीबीआइ जांच कराने की मांग की। सोमवार रात भाजयुमो नगर अध्यक्ष प्रिंस तेवतिया के नेतृत्व में दर्जनों कार्यकर्ता जुलूस की शक्ल में कैंडल मार्च करते हुए शहीद स्मारक पहुंचे। यहां उन्होंने गत 17 जुलाई को लखनऊ के मोहन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 10:39 PM (IST)
        

सेक्शन बढ़ाए जाने की मांग को छात्रों का प्रदर्शन

बीबी नगर, (बुलंदशहर): बीए प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिये दो अतिरिक्त सेक्शन बढ़ाये जाने की माग को लेकर समाजवादी छात्र सभा के नेतृत्व में छात्र छात्राओं ने महाविद्यालय में हगामा किया। इस दौरान तेतीस प्रतिशत बढ़ायी गयी सीट्स को नाकाफी बताते हुए दो अतिरिक्त सेक्शन अतिशीघ्र नहीं बढ़ाये जाने की सूरत में उग्र आन्दोलन की चेतावनी दी। मंगलवार को समाजवादी छात्र सभा के जिला उपाध्यक्ष ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 10:39 PM (IST)
        

पाचवें दिन भी जारी रही किसानों की भूख हड़ताल

अरनिया, (बुलंदशहर) : धरने के नौ दिन बीत जाने के बाद भी प्रशासनिक अधिकारियों के नहीं पहुंचने के कारण किसानों में उनके खिलाफ कड़ा रोष व्याप्त है। उधर पांचवें दिन भी सात किसानों की भूख हड़ताल जारी रही। किसानों ने जल्द ही लिखित में मुआवजा दर तय नहीं होने पर डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है। थर्मल पॉवर प्लांट के लिए अधिग्रहण की गई जमीन पर जहां एक ओर सहमति पत्र पर साइन कराकर प्रशासन रुकाव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 10:38 PM (IST)
        

जर्जर संपर्क मार्ग पर बोरौली के लोगों का फूटा गुस्सा

खुर्जा , (बुलंदशहर): जर्जर संपर्क मार्ग को लेकर गांव बोरौली के ग्रामीणों का मंगलवार सुबह को गुस्सा फूट गया। गुस्साए ग्रामीणों ने विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए जोरदार प्रदर्शन किया। उन्होंने जल्द ही निर्माण कार्य शुरू नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। पिछले कई सालों से खुर्जा-बोरौली संपर्क मार्ग जर्जर हालत में है। चुनाव के समय जनप्रतिनिधियों द्वारा मार्ग को बनवाने की कई बार घोषणा की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 10:37 PM (IST)
        

लखनऊ में डेरा डाले हुए है टीजी-2 प्रभारी

बुलंदशहर: बिजली विभाग का करोड़ों रुपये का माल चोरी करने का आरोपी उटरावली गांव निवासी टीजी-2 प्रभारी अपने बचाव के लिए जुगत भिड़ाने में जुटा हुआ है। पिछले दो दिनों से आरोपी लखनऊ में डेरा डाले हुए है। हालांकि स्थानीय स्तर पर आरोपी के खिलाफ चार्जशीट तैयार करके एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी की जा रही है। बिजली विभाग के चित्सौन बिजलीघर के टीजी-2 प्रभारी ओपी माहुर के घर से बिजली विभाग की टीम ने छापामार कर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 10:37 PM (IST)
        

अब कैसे खुला मिला आरोपी का दवाघर?

बुलंदशहर: देर ही सही लेकिन स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ककोड़ स्थित क्षमा मेडिकल स्टोर पर छापा मार ही दिया। स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि आरोपी को डाक्टरी प्रमाण पत्र दिखाने के लिए तीन दिन का समय दिया गया है। तय अवधि में सीएमओ कार्यालय में प्रमाण पत्र प्रस्तुत नहीं किए गए तो आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। छापेमारी के दौरान आसपास की दवा की दुकानों में भी हड़कंप मचा रहा। ककोड़ में क्षमा मेड... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 10:36 PM (IST)
        

एटीएम सही करने घुसे इंजीनियर को पुलिस ने पकड़ा

जहांगीराबाद, (बुलंदशहर) : नगर स्थित राष्ट्रीय बैंक के एटीएम में बैंक कर्मचारियों को साथ लिये बिना एटीएम के साथ छेड़छाड़ कर रहे युवक को पुलिस ने पकड़ लिया। मंगलवार दोपहर को नगर के अनूपशहर बाइपास रोड स्थित स्टेट बैंक के बहार लगे एटीएम केबिन में एक युवक एटीएम खोलने लगा। सीसीटीवी कैमरे में देख बैंक के अंदर मौजूद प्रबन्धक ने तुरंत गार्ड को एटीएम केबिन भेजा। इसी बीच पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस और गा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 10:36 PM (IST)
        

स्कूलों में मीनू के अनुसार ही बने मिड-डे मील

बुलंदशहर : बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों में अब मीनू के अनुसार ही मिड-डे मील बनाया जाएगा। यदि किसी विद्यालय में निरीक्षण के दौरान मिड-डे मील मीनू के अनुसार बना नहीं मिला तो संबंधित प्रधानाचार्य के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। खंड शिक्षा अधिकारियों एवं बीएसए के निरीक्षण में कई मामले ऐसे आए हैं, जहां मीनू के अनुसार मिड-डे मील नहीं बन रहा है। बेसिक शिक्षा विभाग के प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 10:35 PM (IST)
        

21 को लखनऊ में धरना देंगे शिक्षक

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल (पूर्व माध्यमिक) शिक्षक संघ एवं विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने राजेबाबू पार्क में बैठक आयोजित की। मांगे पूरी न होने पर शिक्षकों ने 21 अगस्त को लखनऊ में धरने प्रदर्शन की रणनीति तैयार की है। मंगलवार को राजेबाबू पार्क में उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ एवं विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन की हुई। जूनियर हाईस्कूल ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 10:35 PM (IST)
        
(News from Bulandshahr, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें