Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बुलंदशहर

इरफान हत्याकाकंड: एक साल बाद हत्थे चढ़ा आरोपी

शिकारपुर, (बुलंदशहर) : पुलिस ने इरफान हत्याकांड के एक आरोपी को घटना के एक साल बाद गिरफ्तार किया है। एक आरोपी पहले ही जेल भेजा जा चुका है, जबकि अभी एक अन्य फरार है। हत्यारोपी के हवाले से पुलिस ने बताया कि बीस हजार रुपये के विवाद को लेकर उसने अपने भाई के साथ मिलकर इरफान की हत्या की थी। कोतवाली प्रभारी राजेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि 19 अगस्त 2013 को बारह खंबे के पास शिकारपुर निवासी इरफान पुत्र बुं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 11:11 PM (IST)
        

पहले प्राधिकरण दिवस में आई पांच शिकायतें

बुलंदशहर:शासन द्वारा शुरू किये गये प्राधिकरण दिवस के पहले एपीसोड में भीड़ नहीं उमड़ी। पूरे दिन में केवल पांच शिकायतें आयी। अधिकारियों ने सभी का तत्काल निस्तारण कर दिया। विकास प्राधिकरणों में कामकाज की निरंतरता और पब्लिक से सीधे संवाद स्थापित करने के लिए शासन द्वारा महीने के तीसरे गुरुवार को प्राधिकरण दिवस मनाने का आदेश दिया है। गुरुवार को इसी कड़ी में पहला प्राधिकरण दिवस प्राधिकरण कार्यालय पर आयोजित... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 11:10 PM (IST)
        

एनसीआर में दर्ज किया सामूहिक दुष्कर्म का प्रयास

बुलंदशहर : गांव लच्छमपुर में हुए सामूहिक दुष्कर्म के प्रयास को अनूपशहर पुलिस ने एनसीआर में दर्ज कर लिया। यहां न तो न्यायालय का भय दिखा, न ही पुलिस कप्तान का कोई डर। गुरुवार को पीड़िता ने एसएसपी को शिकायती पत्र देकर मामला सही धाराओं में दर्ज कराने की मांग की है। बुधवार को अनूपशहर के एक गांव महिला घर में अकेली थी। आरोप है कि इस दौरान उसके घर में अफसर और अमजद पुत्रगण मंजूर अली इंसर और इंसाफ पुत्रगण ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 11:09 PM (IST)
        

दलाल से चलती है इस दफ्तर की 'गाड़ी'

बुलंदशहर : परिवहन मंत्री नितिन गडकरी द्वारा आरटीओ कार्यालयों के पर कतरने के बयान से एक बार फिर इन कार्यालयों में व्याप्त भ्रष्टाचार का मुद्दा गरम हो गया है। तमाम कवायदों के बावजूद आरटीओ और एआरटीओ कार्यालय भ्रष्टाचार मुक्त नहीं हो सके हैं। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण यहां पर सक्रिय दलाल हैं। विभागीय मिलीभगत का आलम यह है कि आज भी एआरटीओ दफ्तर में होने वाला 50 से 60 फीसदी काम दलालों के ही माध्यम से हो रह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 11:09 PM (IST)
        

बकाया भुगतान को लेकर किसानों ने लगाया जाम

जेवर, (बुलंदशहर) : बकाया भुगतान ओर सूखा ग्रस्त घोषित करने को लेकर गुरुवार को किसान का गुस्सा फूट गया। उन्होंने मुख्य चौराहे को जाम करके अपनी समस्याओं के निदान की मांग की। मौके पर पहुंचे एसडीएम के आश्वासन के बाद किसानों का गुस्सा शांत हुआ। कस्बे में भाकियू के बैनर तले मुख्य चौराहे के निकट किसानों द्वारा एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में किसानों ने गन्ने के बकाया भुगतान पर चर्चा करते हुए कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 11:08 PM (IST)
        

हिंदू जागरण मंच ने राहुल गांधी का पुतला फूंका

खुर्जा, (बुलंदशहर): राहुल गांधी द्वारा दिए गए विवादित बयान पर गुरुवार को हिंदू जागरण मंच के बैनर तले कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूट गया। उन्होंने राहुल गांधी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जोरदार प्रदर्शन कर पुतला दहन किया। उन्होंने विवादित बयान को लेकर गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। नगर के नवलपुरा स्थित हिंदू जागरण मंच कार्यालय पर कार्यकर्ताओं द्वारा एक बैठक का आयोजन किया गया। कार्यकर्ताओं ने क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 11:08 PM (IST)
        

उपभोक्ताओं के राशन पर मौज कर रहे डीलर

बुलंदशहर : जनपद में उपभोक्ताओं के राशन कार्ड पर राशन डीलर मौज कर रहे हैं। आरोप है डीलर उपभोक्ताओं के राशन कार्ड को अपने पास जमा कर लेते हैं, उसके बाद उपभोक्ताओं को राशन के लिए घुमाते रहते हैं। कुछ दिन बाद राशन न आने का बहाना बनाकर उन्हें भगा देते हैं और उनके राशन एवं मिट्टी के तेल को ब्लैक में बेच दिया जाता है। ऐसे राशन डीलरों पर शिकंजा कसने के लिए जिला पूर्ति अधिकारी ने टीम गठित की है। जनपद में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 11:08 PM (IST)
        

कविता वाचन प्रतियोगिता में बच्चों ने सुनाई देशभक्ति कविता

गुलावठी, (बुलंदशहर) : लॉरेंस एकेडमी में हिन्दी कविता वाचन प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इसमें छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लेते हुए देशभक्ति पर कविताएं सुनाई। प्रतियोगिता का संचालन साधना अग्रवाल ने किया। इसमें कक्षा दो से पांच तक के 44 छात्रों ने देशभक्ति की कविताएं सुनाई। निर्णायक मंडल में रूबी शर्मा व सारिका चौधरी रही। प्रतियोगिता में गु्रप अ में शगुन चौधरी व शानबी तेवतिया प्रथम, रेहान शाह व आस्था ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 11:07 PM (IST)
        

छात्रों के गुट भिड़े, एक गंभीर घायल

खुर्जा, (बुलंदशहर) : नगर के जंक्शन रोड स्थित एक पब्लिक स्कूल में छात्रों के दो गुट मामूली बात को लेकर आपस में भिड़ गए। इसमें एक छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पाकर मौकेपर पहुंचे परिजनों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया। पीड़ित ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। नगर के मोहल्ला चमन बिहार कालोनी निवासी जितेंद्र पुत्र मोहल सिंह ने बताया कि वह एनआर पब्लिक स्कूल में कक्षा ग्यारहवीं का छा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 11:06 PM (IST)
        

दूसरे संप्रदाय के युवकों ने जाटव समाज के युवकों को पीटा

सिकंदराबाद, (बुलंदशहर) : गांव चंदेरू निवासी जाटव समाज के दो युवकों बुधवार रात दूसरे सम्प्रदाय के युवकों ने पिटाई कर दी। आरोप है कि दूसरे संप्रदाय के लोग गांव छोड़ने की धमकी दे रहे हैं। गुरुवार को जाटव समाज के लोगों ने सिकंदराबाद कोतवाली का घेराव किया। बाद में वे सीओ से भी मिले। सीओ ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं। गांव चंदेरू निवासी नीरज पुत्र वीरन और विजय पुत्र धन सिंह ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:20 PM (IST)
        

योजनाओं का लाभ उठाकर पैदावार बढ़ाएं किसान

बुलंदशहर : विकास भवन सभागार में किसान दिवस के अवसर पर आयोजित की गई बैठक में सीडीओ ने कहा कि किसानों को शासन की कृषि योजनाओं से लाभ उठाकर अपनी पैदावार बढ़ानी चाहिए। जनपद में खाद बीज की कोई कमी नहीं है। यदि किसी किसान को खाद बीज की जरूरत हो तो वह कृषि विभाग से संपर्क कर सकता है। सीडीओ राधेश्याम मिश्रा ने कहा कि किसानों के लिए शासन द्वारा विभिन्न विभागों के माध्यम से विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही हैं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 11:10 PM (IST)
        

..आखिर मौत से हार गया धर्मवीर

सिकंदराबाद, बुलंदशहर : जिंदगी और मौत के बीच कई दिनों से वेंटीलेटर पर रहे 70 वर्षीय धर्मवीर आखिरकार मौत से हार गए। दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। तीन दिन पहले प्रानगढ़ गांव में बिजली का तार कहर बनकर टूटा था। धर्मवीर की मौत के बाद परिजनों और भाजपा नेताओं ने बिजली विभाग के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। तीन दिन पहले प्रानगढ़ गांव में बिजली का तार गिरने से कई घरो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 11:03 PM (IST)
        

डिवाइन स्कूल के प्रबंधक के खिलाफ एबीएसए ने दी तहरीर

सिकंदराबाद, बुलंदशहर : स्कूली वैन के आग का गोला बनने के मामले में प्रशासन ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ सख्त कदम उठाया है। फायर बिग्रेड की रिपोर्ट और जिलाधिकारी के आदेश को आधार बनाते हुए एबीएसए ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी है। सिकंदराबाद के एसडीएम कालोनी स्थित डिवाइन स्कूल की एक वैन ( डीएल 8 सीपी 1980) में मंगलवार सुबह सिरोधन रोड पर आग लग गई थी। हादसे के दौरान वैन का चालक कूदकर फर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 10:58 PM (IST)
        

शासनादेश को ठेंगा : बीओबी ने छात्रवृत्ति के लिए नहीं खोले एकाउंट

बुलंदशहर : शासन ने सूबे के सभी बैंकों को आदेश दिए थे कि छात्रवृत्ति के लिए जीरो बैलेंस पर एकाउंट खोले जाएंगे, लेकिन बैंक आफ बड़ौदा ने जीरो बैलेंस पर एकाउंट खोलने से साफ इनकार कर दिया है। प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका ने बीएसए से शिकायत की है। बीएसए ने अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी को एकाउंट खुलवाने के लिए पत्र लिखा है। बेसिक शिक्षा विभाग में छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 10:57 PM (IST)
        

आटा चक्की से गेहूं चोरी करता चोर दबोचा, हंगामा

खुर्जा, बुलंदशहर : जीटी रोड स्थित दादू पॉटरी के निकट आटा चक्की से गेहूं चोरी कर रहे चोरों में से एक चोर को स्थानीय लोगों ने दबोच लिया। लोगों ने बदमाश के साथ मारपीट करने के बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। वाजिदपुर निवासी अजीज की हाइवे पर दादू पॉटरी के निकट आटा चक्की है। सोमवार रात चोरों ने आटा चक्की में नकब लगाकर गेहूं के कट्टे वाहन में लाद लिए। इसी दौरान पास में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 10:55 PM (IST)
        

विद्युत विभाग के खिलाफ लोगों का प्रदर्शन

खुर्जा, बुलंदशहर : अपनी कई मांगों को लेकर बुधवार सुबह ढाकर रोड निवासी लोगों का गुस्सा फूट गया। कनैक्शन के एवज में रुपए और जर्जर ट्रांसफार्मर को लेकर उन्होंने विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए जोरदार प्रदर्शन किया। तेलियाघाट विद्युत फीडर के अंतर्गत ढाकर मोड़ पर काफी समय से उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि दुकान और घरेलू कनेक्शन के एवज में विद्युतकर्मिय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 10:53 PM (IST)
        

किसानों ने बिजलीघर पर प्रदर्शन कर धरना दिया

स्याना, बुलंदशहर : भाकियू कार्यकर्ताओं ने विद्युत समस्याओं के निस्तारण की मांग करते हुए क्षेत्र के खाद मोहन नगर बिजली घर पर धरना दिया। किसानों ने मौके पर पहुंचे एसडीओ व जेई को भी घंटों तक बंधक बनाए रखा। मंगलवार को भाकियू की युवा इकाई के जिलाध्यक्ष गुड्डू प्रधान के नेतृत्व में किसानों ने खाद मोहन नगर फीडर पर विभागीय कार्यशैली के विरोध में नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। एसडीओ विवेक रॉस ने अवर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 10:52 PM (IST)
        

जनपद में नासूर बन रही है छेड़छाड़

बुलंदशहर : जनपद में लगातार बढ़ती छेड़छाड़ की घटनाएं नासूर बनती जा रही हैं। पुलिस भी तमाम कवायदों के बावजूद छेड़छाड़ रोकने में नाकाम साबित हो रही है। अगर जल्दी ही ऐसी घटनाओं पर लगाम नहीं लगाई गई तो कभी भी माहौल बिगड़ सकता है। जनपद के स्कूल, कालेजों के आसपास मनचलों का मजमा लगता है। लेकिन पुलिस कई योजनाएं बनाने के बावजूद आज तक छेड़छाड़ पर रोक नहीं लगा पाई। जहांगीराबाद में छेड़छाड़ का विरोध करने पर बाप की हत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 10:49 PM (IST)
        

गूंगी बहरी सरकार से लड़ाई का एक मात्र विकल्प संघर्ष : राकेश टिकैत

बीबीनगर, बुलंदशहर : भाकियू प्रवक्ता मंगलवार शाम क्षेत्र के गाव ढकौली में आयोजित पंचायत में जमकर गरजे। उन्होंने कहा कि अगर किसानों का गन्ना बकाया भुगतान नहीं हुआ तो शुगर मिल मालिकों के अन्य उद्योगों पर तालाबंदी की जाएगी। भाकियू जिलाध्यक्ष बिशन पाल सिंह सिरोही के आवास पर आयोजित पंचायत में भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि गूंगी, बहरी सरकार से किसान हितों की लड़ाई लड़ने का एक मात्र व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 10:48 PM (IST)
        

झगड़े की झूठी सूचना पर अलर्ट हुई पुलिस

खुर्जा, बुलंदशहर : नगर के मोहल्ला तरीनान में मंगलवार रात झगड़े की सूचना पाकर पूरा पुलिस फोर्स मौके की तरफ दौड़ पड़ा। लेकिन कई घंटों की जांच के बाद पुलिस ने सूचना को फर्जी करार दिया। इस दौरान पूरे शहर में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा और अफवाहों का बाजार गर्म रहा। पिछले दिनों नगर के काजीवाड़ा निवासी कासिम की मौत के बाद शहर का माहौल गरमा गया था। मामला दो समुदाय के लोगों से जुड़ा होने पर सुरक्षा की दृष्टि ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 10:41 PM (IST)
        
(News from Bulandshahr, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें