Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बुलंदशहर

जीप छोड़ लग्जरी गाडि़यों में सवार हुए अफसर

बुलंदशहर : सरकारी महकमों का हुलिया धीरे-धीरे बदल रहा है। दफ्तरों का कायाकल्प हो रहा है। साथ ही अधिकारियों की गाड़ियां भी लगभग बदल चुकी हैं। पुरानी कमांडर गाड़ियां विभागों से रुखसत होने लगी हैं। शुक्रवार को एसडीएम और तहसीलदारों की दस जीपें नीलाम हो गई। प्रशासन और पुलिस अधिकारियों के पास बहुत पहले लग्जरी गाड़ियां पहुंच चुकी थीं। उप जिलाधिकारी और तहसीलदार भी धीरे-धीरे पुरानी गाड़ियों का साथ छोड़ चुके थे।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 11:35 PM (IST)
        

मास्टरमाइंड सतीश पहुंचा बुलंदशहर

बुलंदशहर : एलएम ज्वैलर्स में तीन करोड़ रुपये की डकैती का मास्टरमाइंड सतीश शुक्रवार देर रात हल्द्वानी जेल से बुलंदशहर पहुंच गया। सतीश को फिलहाल सुरक्षा कारणों से स्याना कोतवाली में ही ठहराया गया है। शनिवार को उसे स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा। तीन करोड़ की डकैती के मास्टरमाइंड बताए जा रहे सतीश ने हल्द्वानी जेल से अलीगढ़ पेशी पर आने के दौरान बुलंदशहर के एलएम ज्वैलर्स के शोरूम में डकैती की वारदात क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 11:33 PM (IST)
        

नलकूप पर सो रहे किसान की हत्या

शिकारपुर, बुलंदशहर : क्षेत्र के गांव पूठा में नलकूप पर सो रहे एक किसान की हत्या कर दी गई। पूठा निवासी नरेंद्र सिंह (37) पुत्र कालू सिंह गुरुवार रात अपने नलकूप पर सोया हुआ था। रात में ही अज्ञात लोगों ने उसकी हत्या कर दी। शुक्रवार सुबह नरेंद्र का भतीजा अजय वहां पहुंचा तो नरेन्द्र का शव पड़ा देखा। सूचना पर उसकी पत्‍‌नी पूनम व अन्य परिजन ग्रामीणों के साथ पहुंच गए। नरेंद्र के गले के नीचे व कमर पर चोट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 11:30 PM (IST)
        

कौन कर रहा राजनीति,छात्र, पुलिस-प्रशासन या डायट?

राहुल सक्सेना, बुलंदशहर कालेज में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ होती है, विरोध करने पर अभद्रता की जाती है, विरोध करने वालों को कालेज से निकालने की धमकी दी जाती है। शिकायत पर कोई गौर नहीं करता। जब मुख्यालय के अधिकारियों को छात्राएं अपना दुखड़ा सुनाती हैं तो मामले की एफआईआर दर्ज तो हो जाती हैं। लेकिन अपराधियों पर मेहरबानी के लिए मशहूर पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती। आखिर इस सिस्टम को हो क्या रहा है? ऐसे मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 11:30 PM (IST)
        

अनियंत्रित होकर पलटी मेटाडोर, एक की मौत

पहासू , बुलंदशहर: खुर्जा मार्ग पर पलड़ा झाल नहर के निकट एक मेटाडोर अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गई। हादसे में मेटाडोर सवार किशोर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को खुर्जा के जटिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। सभी पहासू क्षेत्र के गांव छर्रा पशु खरीदने जा रहे थे। क्षेत्र के गांव मीरपुर निवासी कुछ बंजारे एकत्र होकर शुक्रवार सुबह पहासू क्षेत्र के गांव छर्रा में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 11:26 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री के दरबार में गूंजेगी अफसरों की करतूत

खुर्जा , बुलंदशहर : तहसील अफसरों के उत्पीड़न से त्रस्त गंगावली निवासी महिला किसान द्वारा आत्मदाह की चेतावनी दिए जाने का मामला तूल पकड़े जाने के बाद भी डीएम और अन्य अफसर चुप्पी साधे हुए हैं। महिला के उत्पीड़न से निजात दिलाने के लिए विधायक वंशी सिंह पहाड़िया ने डीएम और एसडीएम से वार्ता की, लेकिन उनके निष्क्रिय रवैये से आहत होकर मुख्यमंत्री दरबार में मुद्दा उठाने के लिए समय मांगा है। शनिवार को मुख्यमंत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 11:25 PM (IST)
        

सर्विस रोड को लेकर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा

खुर्जा , बुलंदशहर : सर्विस रोड की मांग को लेकर शुक्रवार सुबह ग्रामीणों का गुस्सा फूट गया। उन्होंने हाइवे के बाईपास पर गांव धरपा के निकट जाम लगाने की कोशिश की। उसके बाद निर्माण कर रही कंपनी के कर्मचारियों से जमकर झड़प करने के बाद कार्य रुकवा दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस के समझाने पर ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ। राष्ट्रीय राजमार्ग पर धरपा के निकट इन दिनों हाइवे का निर्माण कार्य किया जा रहा है। इस न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 11:24 PM (IST)
        

बिना शिक्षकों के पढ़ रहे 60 बच्चे

बुलंदशहर: कई स्कूलों में तो शिक्षकों की भरमार है, लेकिन कई स्कूलों की स्थिति ऐसी है जो बिना शिक्षकों के ही चल रहे हैं या उन्हें शिक्षामित्र चला रहे हैं। जहांगीराबाद ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय श्यौरामपुर में तो एक भी शिक्षक नहीं है और बिना शिक्षकों के ही 60 बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। ग्रामीणों ने बीएसए से शिक्षक भेजने की मांग की है। बीएसए ने तत्काल खंड शिक्षा अधिकारी को विद्यालय में शिक्षक भेजन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 11:22 PM (IST)
        

मूल्यांकन समाप्त, धरना जारी

बुलंदशहर : बसंती देवी डिग्री कालेज गुलावठी के छात्र आंतरिक मूल्यांकन एवं डायट में बीटीसी की स्थाई कक्षाएं संचालित कराने की मांग को लेकर धरने पर बैठे हुए हैं। डायट ने आंतरिक मूल्यांकन तो डायट में करा दिया है, लेकिन स्थाई कक्षाएं संचालित करने से इनकार कर दिया है। इसके विरोध में धरना जारी है। बसंती देवी डिग्री कालेज गुलावठी में बीटीसी प्रशिक्षु एवं कालेज प्रशासन के बीच विवाद चल रहा है। विवाद के चलत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 11:20 PM (IST)
        

सखी हेल्पलाइन और किसान कॉल सेंटर की लांचिंग करेंगे रामगोपाल

बुलंदशहर : सपा के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद प्रो. रामगोपाल यादव 22 सितंबर को दो महत्वपूर्ण स्कीमों की औपचारिक लांचिंग करेंगे। इसके लिए भव्य तैयारियां शुरू की गई हैं। सभी विभागों को भारी संख्या में किसानों, महिलाओं, कर्मचारियों की मौजूदगी सुनिश्चित कराने के निर्देश के साथ ही लक्ष्य आवंटित किए गए हैं। आगामी 22 सितंबर को पलिस लाइन मैदान में महिला उत्पीड़न की शिकायतें सुनने के लिए शुरू की गई सखी हेल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 11:19 PM (IST)
        

घर लौटते समय तीन लोगों से लूटपाट

खुर्जा , बुलंदशहर : गांव हजरतपुर निवासी तीन लोगों से नेहरुपु़र के निकट कुछ बदमाशों ने जमकर लूटपाट की। विरोध पर बदमाशों ने उनके साथ मारपीट भी की। शुक्रवार सुबह पीड़ितों और उनके परिजनों ने सीओ कार्यालय पहुंचकर कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। थाना खुर्जा देहात क्षेत्र के गांव हजरतपुर निवासी सतेंद्र और जीवन दूध का कारोबार करते हैं। गुरुवार रात को वह खुर्जा डेयरी पर दूध डालने के बाद अपने घर लौ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 11:18 PM (IST)
        

डकैती ने खोलकर रख दी पुलिस की कलई

बुलंदशहर : तीन करोड़ की डकैती का खुलासा कर भले ही बुलंदशहर पुलिस अपनी पीठ थपथपा रही है, मगर पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकार वार्ता में आइजी ने खुले तौर पर विभाग की नाकामी पर चर्चा की। आइजी ने बेबाक कहा कि अगर सीसीटीवी फुटेज न होता तो सफलता मिलनी मुश्किल हो जाती। दूसरे आइजी मेरठ आलोक कुमार ने पत्रकार वार्ता की शुरुआत में ही कहा कि पुलिस कस्टडी में बदमाश का डकैती में शामिल होना उनके जीवन का पहला अन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 11:16 PM (IST)
        

सपा नेता कामरान पर फिर मुकदमा दर्ज, रंगदारी की तहरीर

खुर्जा, बुलंदशहर: सूबे में सपा की सरकार होने पर नगर निवासी आपराधिक किस्म का युवक कामरान खान पार्टी का चोला ओढ़कर संगीन घटनाओं को अंजाम दे रहा है। करीब दर्जन भर से अधिक मुकदमों में वांछित चल रहे आरोपी सपा नेता पुलिस गिरफ्त से अभी दूर है। हालांकि कुछ सपा के उच्च श्रेणी के नेताओं का हाथ आरोपी के सिर पर होने से काफी किरकरी हो रही है। फिलहाल पुलिस आरोपी कामरान की तलाश में जुटी हुई है। शुक्रवार को पत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 11:16 PM (IST)
        

प्रोफेसर की अभद्रता पर कर्मचारियों का प्रदर्शन

खुर्जा, बुलंदशहर: नगर के एनआरईसी कालेज में प्रोफेसर द्वारा दो चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों से अभद्रता करने पर कर्मचारियों का गुस्सा फूट गया। उन्होंने कालेज परिसर में प्रोफेसर के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए जोरदार प्रदर्शन किया। पीड़ितों ने मामले की शिकायत प्राचार्य से करके कार्रवाई की मांग की है। नगर के एनआरईसी कालेज में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी बृजपाल और मंगल सिंह से एक प्रोफेसर ने बैग रखने को कहा। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 11:15 PM (IST)
        

श्मशान की भूमि पर अस्पताल के प्रस्ताव का विरोध

बुलंदशहर : गुलावठी ब्लाक के गांव छपरावत के लोगों ने श्मशान की भूमि पर अस्पताल बनाए जाने के प्रस्ताव का विरोध करते हुए कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। निर्माण कार्य न रुकने पर भूख हड़ताल की चेतावनी दी है। छपरावत गांव के महिला-पुरुष शुक्रवार को कलक्ट्रेट पहुंचे। यहां नारेबाजी प्रदर्शन करते हुए श्मशान की भूमि पर अस्पताल का निर्माण रोकने की मांग की। उनका कहना था कि वे जाटव समाज के लोग हैं। वर्षो से वे लो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 11:14 PM (IST)
        

बीडीओ सही कि पुलिस?

बीबीनगर, (बुलंदशहर) : रस्सी को सांप बनाने में माहिर पुलिस ने इस बार सांप को रस्सी साबित करने में अपनी पूरी योग्यता लगा दी। स्कूलों के निर्माण संबंधी एक मामले में खण्ड विकास अधिकारी की रिपोर्ट को ही झूठा साबित कर दिया। बीडीओ कह रहे हैं कि मंडौना जाफराबाद का कोई मजरा नहीं है, जबकि पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में दो मजरे दिखा दिए हैं। खण्ड विकास अधिकारी बीबीनगर की सूचना के अनुसार क्षेत्र के गाव मण्डौना जा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 11:12 PM (IST)
        

ट्रेन से कटकर सिपाही की मौत

बुलंदशहर : नुमाईश फाटक पर खुर्जा पैसेंजर से कटकर एक सिपाही की दर्दनाक मौत हो गयी। परिजन इसे हादसा बता रहे है जबकि प्रत्यक्षदर्शी आत्महत्या का दावा कर रहे हैं। नगर के रामा ऐनक्लेव 36वर्षीय सुरेंद्र कुमार नोएडा पुलिस लाइन में तैनात थे। गुरुवार की सुबह वह किसी काम से घर से बाहर निकले थे नुमाईश फाटक के पास रेलवे लाइन पार करते समय सुरेंद्र खुर्जा पैसेंजर की चपेट में आ गये और मौके पर ही उनकी मृत्यु हो ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:22 PM (IST)
        

20 सितम्बर को बुलंदशहर पहुंचेगा सतीश

बुलंदशहर : एमलए ज्वैलर्स डकैती प्रकरण में कोर्ट के माध्यम से उत्तराखंड पुलिस को घेरे में लिया जा रहा है। अब बीस सितम्बर को सतीश बुलंदशहर कोर्ट में पेश किया जाएगा। हल्द्वानी जेल में बंद सतीश को पूछताछ के लिए बुलंदशहर लाने की कवायद धीरे-धीरे आगे बढ़ रही है। इंस्पेक्टर कोतवाली नगर राकेश कुमार सिंह ने बताया कि बुलंदशहर सीजेएम कोर्ट द्वारा जारी किया सतीश का वारंट हल्द्वानी जेल को तामील करा दिया गया ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:21 PM (IST)
        

खुर्जा पुलिस ने एक और सर्राफ को उठाया

बदायूं, (बुलंदशहर) : बुलंदशहर में सर्राफ के शोरूम में पड़ी डकैती के तार बदायूं से जुड़े हुए हैं। बुलंदशहर पुलिस ने गुरुवार को एक और सराफा व्यवसायी को उठाया है। 11 सितंबर को बुलंदशहर के प्रतिष्ठित सराफा व्यवसाई ललित मोहन के शोरूम में पुलिस की वर्दी में घुसे बदमाशों ने डकैती डाली थी। इस प्रकरण में बुधवार को बुलंदशहर जिले के खुर्जा थाना प्रभारी सुधीर कुमार त्यागी ने पुलिस फोर्स के साथ सैय्यदबाड़ा स्थि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:17 PM (IST)
        

आज से हड़ताल पर रहेंगे रोडवेज संविदा चालक परिचालक

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश की सभी डिपो के संविदा चालक परिचालक आज से विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल पर जा रहे हैं। जबकि बुलंदशहर डिपो के चालक परिचालकों ने भी हड़ताल की तैयारी शुरू कर दी है। रोडवेज के संविदा चालक परिचालक गुरुवार रात 12 बजे से हड़ताल पर जा रहे हैं। इन चालक परिचालकों की मांग है कि उनको रेगुलर किया जाए, भत्ता बढ़ाया जाए। शासन लगातार संविदा चालक परिचालकों का आश्वासन देकर वापस भेज देता है। बुल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:16 PM (IST)
        
(News from Bulandshahr, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें