Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बुलंदशहर

मामा-भांजे से दो लाख रुपये लूटे

खुर्जा, (बुलंदशहर): पहासू मार्ग पर थाना खुर्जा देहात क्षेत्र स्थित अगौरा चौकी के निकट बाइक सवार मामा-भांजे से बदमाशों ने तमंचे के बल पर दो लाख रुपये लूट लिए। विरोध करने पर बदमाशों ने मामा-भांजे को पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया है। वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए। दोनों को गंभीर हालत में जटिया अस्पताल से अलीगढ़ के लिए रेफर कर दिया गया। परिजनों ने मामले की त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:44 PM (IST)
        

फाइनेंस कंपनी एजेंट से लूट की वारदात का खुलासा

बुलंदशहर : कोतवाली देहात की ठंडी प्याऊ चौकी के पास 14 अक्टूबर को हुई लूट का खुलासा हो गया है। पुलिस ने लूट के दो मुख्य साजिशकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि लूट करने वाले भाड़े के चार आरोपी फरार हैं। आवास विकास कालोनी प्रथम निवासी विशाल उज्जीवन फाइनेंस कंपनी में कलेक्शन एजेंट है। 14 अक्टूबर की सुबह वह तगादे के लिए निकले थे। बकौल विशाल, नीमखेड़ा, भासौली और मामन आदि गांवों से पैसा लेकर वह बाइक से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:44 PM (IST)
        

फरीदाबाद पटाखा बाजार में आग के बाद बढ़ाई सुरक्षा

बुलंदशहर: शहर के तीनों पटाखा बाजारों में फरीदाबाद की घटना के बाद सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। शहर के मोतीबाग, टेंपो स्टैंड, नुमाइश मैदान में लगाए गए पटाखा बाजारों में फायर ब्रिगेड की एक एक गाड़िया लगा दी गई हैं। तीनों बाजारों में पुलिस कर्मियों की संख्या बढ़ा दी गई जो बाजार के भीतर बीड़ी सिगरेट आदि पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाने का काम कर रहे हैं। फरीदाबाद के पटाखा बाजार में आग की घटना के बाद पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:43 PM (IST)
        

चित्सौन टीजी-2 प्रभारी को चार्जशीट थमाने की तैयारी

बुलंदशहर: चित्सौन बिजली के निलंबित चल रहे टीजी-2 प्रभारी ओपी माहुर को बिजली विभाग के करोड़ों रुपये के माल चोरी करने के आरोप में विभाग चार्जशीट देने की तैयारी कर रहा है। अब हुई तीन जांच रिपोर्ट में टीजी-2 प्रभारी को दोषी पाया गया है। विभाग अधिकारियों ने जांच रिपोर्ट के आधार पर चार्जशीट तैयार कर ली है। दीपावली के बाद चार्जशीट आरोपी को थमा दी जाएगी। बीती 29 जून को चित्सौन बिजलीघर के टीजी-2 प्रभारी ओ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:43 PM (IST)
        

'ड्रेगन' पर भारी मोदी का रंग

प्रियंका सिंह, बुलंदशहर: इसे मोदी इफेक्ट कहें या फिर कुछ और.. दीपावली के दौरान जो बाजार चाइनीज उत्पादों से भरे रहते थे इस बार उन्हें भारतीय उत्पादों से कड़ी टक्कर मिल रही है। एक ओर जहां रंगोली और वंदनवार के मामले में गुजरात की कारीगरी के आगे ड्रेगन पानी मांग रही है, वहीं आगरा की मूर्तियां चाइनीज लक्ष्मी गणेश को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। बावजूद इसके अभी भी दीपावली पर ड्रेगन मजबूत पकड़ बनाए हुए है। दी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:42 PM (IST)
        

चेकिंग के दौरान पुलिस पर हमला, दो गिरफ्तार

सिकंदराबाद, (बुलंदशहर) : जेवर रोड पर चेकिंग के दौरान सोमवार रात दो बाइक सवार बदमाशों ने दरोगा पर जान से मारने की नीयत से फायर झोंक दिया। पुलिस ने जवाबी फायरिंग कर दो बदमाशों को तमंचे और कारतूस के साथ दबोच लिया। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। सोमवार रात दरोगा यतेन्द्र कुमार कई पुलिसकर्मियों के साथ जेवर रोड पर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। चेकिंग के दौरान एक बाइक पर दो युवक आते दिखाई दि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:41 PM (IST)
        

धनतेरस के साथ शुरू पर्वो का क्रम

बुलंदशहर: धनतेरस के साथ ही त्यौहारों का क्रम शुरू हो गया। इसकी तैयारियों में लोग यूं तो महीने भर पहले से ही जुट जाते हैं लेकिन नरकहरा चतुर्दशी के साथ ही मां लक्ष्मी का आह्वान किसी न किसी रूप में घरों में होने लगता है। मंगलवार को जिले में मुख्य बाजारों अंसारी रोड बाजार, चौक बाजार, ताज मार्केट का माहौल पूरी तरह से बदल गया। बाजारों रौनक देखते ही बन रही थी। हिंदू धर्म की मान्यता के अनुसार धनतेरस के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:40 PM (IST)
        

छात्राओं ने रंगोली में भरे कल्पना के रंग

गुलावठी, (बुलंदशहर): दीपावली पर्व के उपलक्ष्य में महारानी लक्ष्मीबाई कन्या इंटर कालेज में थाल सज्जा व रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। छात्राओं ने लक्ष्मी, गणेश व मां सरस्वती के चित्रों में रंग-बिरंगे कलर भर उन्हें आकर्षक बनाया। छात्राओं द्वारा बनाए गए चित्रों की छटा मनोरम एवं आकर्षक थी। निर्णायक मंडल में विद्यालय प्रधानाचार्य सीमा शर्मा, सुषमा मिश्रा, संध्या गुप्ता, पूजा शर्मा रही। थाल सज्ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:39 PM (IST)
        

प्रीतविहार में फायरिंग कर बदमाशों को खदेड़ा

खुर्जा, (बुलंदशहर): प्रीत बिहार कालोनी में सोमवार रात को चोरी के इरादे से आए बदमाशों को कालोनी के लोगों ने फायरिंग करके खदेड़ दिया। इससे मोहल्ले में काफी देर तक हड़कंप मचा रहा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिल सकी। कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला प्रीत बिहार में सोमवार रात को करीब एक बजे कुछ बदमाश चोरी के इरादे से कालोनी में आ गए। इसी दौरान कालोनी क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:39 PM (IST)
        

शिक्षण संस्थाओं में रंगोली सजाई

शिकारपुर, (बुलंदशहर) : दीवाली के त्यौहार पर शिक्षण संस्थाओं में रंगोली सजाई गई। प्रतियोगियों को पुरस्कृत किया गया। श्यामलाल सरस्वती महाविद्यालय में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। एमए की अंजलि को प्रथम, हिमानी को द्वितीय और बीए की छात्रा अंजलि को तृतीय स्थान पर घोषित किया गया। प्रतियोगिता में स्वाति, रूचि, अंशू, डोली, नाजिश, तृप्ति गोयल, सुनीता सैनी, हेमलता, दीक्षा त्यागी, अनुराधा, सुम्बुल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:38 PM (IST)
        

डीएवी में बजा छात्र संघ चुनाव का बिगुल

बुलंदशहर: डीएवी पीजी कालेज में छात्र संघ के चुनाव होने के लिए बिगुल बज चुका है। चुनाव की रणनीति तैयार हो चुकी है, जिसकी घोषणा सोमवार को प्रेसवार्ता के दौरान कर दी गई। आचार संहिता भी सोमवार से ही लागू कर दी गई है। डीएवी पीजी कालेज में 2014-15 के छात्रसंघ चुनाव की घोषणा सोमवार को छात्रसंघ चुनाव संचालन समिति ने एक प्रेसवार्ता के दौरान की। एक ओर जहां प्रत्याशी प्रचार के लिए अपना बस्ता तैयार कर रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:10 AM (IST)
        

परिवार को बेहोश कर किया छात्रा का अहरण

खुर्जा, (बुलंदशहर): देहात थाना क्षेत्र के गांव गवां से अपहरणकर्ताओं ने पूरे परिवार को नशीला पदार्थ सुंघाकर बेहोश कर छात्रा का अपहरण कर लिया। मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर सोमवार शाम को ग्रामीणों ने थाने परिसर में प्रदर्शन किया। उन्होंने पुलिस से मुकदमा दर्ज कर छात्रा की बरामदगी की मांग की है। थाना खुर्जा देहात क्षेत्र के गांव गवां निवासी प्रमोद त्यागी की पुत्री खुर्जा के भारत विकास परिषद इं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:10 AM (IST)
        

सोडियम लाइट खरीद प्रकरण : चेयरपर्सन समेत तीन को लोकायुक्त की नोटिस

बुलंदशहर : सोडियम लाइट एवं विद्युत अनुरक्षण सामग्री खरीद प्रकरण में वित्तीय अनियमितता की पुष्टि के बाद अब कार्रवाई अंतिम चरण में है। लोकायुक्त ने चेयरपर्सन समेत तीन लोगों को नोटिस भेजकर छह नवंबर तक जवाब देने को कहा है। जाहिर तौर पर इससे एक बार फिर पालिका में खलबली मच गई है। नगरपालिका बुलंदशहर में वर्ष 2013 में 75 लाख रुपये की लागत से 1000 सोडियम लाइट एवं करीब 43 लाख की विद्युत अनुरक्षण सामग्री क्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:10 AM (IST)
        

निर्वाचक नामावली पुनरीक्षण कार्यक्रम का सच : मतदान केंद्रों पर कहीं ताले तो बीएलओ नदारद

बुलंदशहर : विधानसभा निर्वाचक नामावली का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम चल रहा है, मगर केंद्रों पर ताले लटके हैं और बीएलओ नदारद हैं। उप जिला निर्वाचन अधिकारी/एडीएम वित्त एवं राजस्व आरके सिंह ने 19 अक्टूबर को बुलंदशहर, अनूपशहर एवं स्याना विधानसभाओं के कुछ मतदान केंद्रों का जायजा लिया तो ये हालात सामने आए। उन्होंने इस स्थिति को काफी गंभीर मानते हुए संबंधित के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई एवं मानदेय म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:10 AM (IST)
        

नसरूद्दीन हत्याकांड: पुलिस ने आरोपी सोनू सर्राफ को भेजा जेल

खुर्जा, (बुलंदशहर): नगर के अस्पताल रोड स्थित सेल्स टैक्स कार्यालय के निकट मोहल्ला खीरखानी निवासी नसरूद्दीन की गोली मारकर हत्या की गई थी। रविवार शाम को पुलिस ने आरोपी सोनू सर्राफ को जेल भेज दिया है। दूसरे आरोपी की तलाश में दबिश दी जा रही है। कोतवाली क्षेत्र में अस्पताल रोड पर बंद पड़े बाल विकास परिसर में युवक का शव पड़ा होने की सूचना से हड़कंप मच गया था। मृतक की शिनाख्त खीरखानी निवासी अलीमुद्दीन के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:10 AM (IST)
        

अर्शिया में जमीन की जांच करने पहुंचे एसडीएम

खुर्जा, (बुलंदशहर): जंक्शन मार्ग पर मल्टी कंपनी अर्शिया में रेलवे ट्रक की भूमि का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। किसानों का आरोप है कि कंपनी द्वारा उनकी भूमि पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया है। जिसके चलते काफी समय से किसान और कंपनी के अधिकारियों में विवाद चलता आ रहा है। किसानों की शिकायत पर सोमवार को एसडीएम जांच करने के लिए अर्शिया पहुंचे। जहां काफी देर तक उन्होंने जांच की। निजामपुर निवासी सुरेंद्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:10 AM (IST)
        

थाल, दीप, कलश सज्जा में गांधी हाउस प्रथम

स्याना, (बुलंदशहर) : सनराइज सीनियर सेकेंडरी स्कूल में आयोजित थाल, कलश एवं दीप सज्जा प्रतियोगिता में गांधी व पटेल हाउस को क्रमश: प्रथम व द्वितीय जबकि नेहरू व शास्त्री हाउस को संयुक्त रूप से तृतीय स्थान मिला। सोमवार को दीपावली पर्व के उपलक्ष्य में आयोजित प्रतियोगिता का शुभारंभ संस्था चेयरमैन सुरेंद्रपाल सिंह तेवतिया ने किया। कक्षा 6 से 12 तक 12-12 छात्राओं ने निर्धारित समय तीन घंटे में अपनी क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:10 AM (IST)
        

शिक्षक ने छात्र की बेरहमी से पिटाई कर बांह तोड़ी

औरंगाबाद, (बुलंदशहर) : प्राइमरी स्कूल पिपाला में छात्रों द्वारा एक दूसरे के मुंह पर चाक लगाने की शिकायत पर शिक्षक ने बेरहमी से डंडे द्वारा पिटाई कर एक छात्र की बांह को ही तोड़ डाला। पीड़ित छात्र के भाई ने थाना औरंगाबाद में शिक्षक के विरूद्ध तहरीर दे दी है। अगौता ब्लाक क्षेत्र के गांव पिपाला निवासी चरन सिंह जाटव का पुत्र सौरभ गांव के ही प्राइमरी स्कूल में कक्षा पांच में पढ़ता है। सोमवार को स्कूल में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:10 AM (IST)
        

दो कन्याओं को बस में छोड़ गई मां

बुलंदशहर : अनूपशहर की पड़ावल चौकी पर एक मां अपनी दो कन्याओं को बस में बैठा छोड़कर रास्ते में उतर कर गायब हो गई। लोगों ने दोनों बच्चियों को भटकता देखा तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने दोनो को विकास भवन स्थित बाल कल्याण समिति के सुपुर्द कर दिया। वहां से दोनो बच्चियों को अल्पावास गृह भेज दिया गया। विकास भवन स्थित बाल कल्याण समिति न्यायपीठ के सदस्य डा. एमडी तिवारी ने बताया कि अनूपशहर के पास पड़ावल चौकी स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:10 AM (IST)
        

आखिर पकड़ में आई 'फायरिंग' वाली बाइक

बुलंदशहर : लगभग हर दिन शहर को ताबड़तोड़ फायरिंग से दहलाने वाली बाइक पुलिस ने पकड़ ली है। यह हैवी बुलेट है, जिसे इंटर पास एक किशोर चला रहा था। पुलिस ने बुलेट सीज करते हुए युवक को हिरासत में ले लिया है। प्रतिदिन शहर का कोई न कोई इलाका गोलियों से दहल जाता था। सुनने वाले को लगता कि कहीं गोलियां बरस रही हैं, मगर असलियत में गोलियां जैसे तड़तड़ाहट किसी गन से नहीं बल्कि किसी गाड़ी के साइलेंसर से निकलती थी। जा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:16 PM (IST)
        
(News from Bulandshahr, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें