Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 27,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बुलंदशहर

दैनिक जागरण ने बच्चों में भरे संस्कार के रंग

शिकारपुर, बुलंदशहर : बच्चों में संस्कार पैदा करने के उद्देश्य और उनके आचार-विचार और व्यवहार संवारने के लिए देश के नंबर-वन अखबार 'दैनिक जागरण' की विशेष पहल संस्कारशाला परीक्षा के तहत शिकारपुर के 8 कालेजों में परीक्षा का आयोजन किया। जिसमें 960 छात्र व छात्राओं ने तीन वर्गो में हिस्सा लिया। परीक्षा में भाग लेने के लिए छात्रों में पैदा हुए जोश के कारण कई परीक्षा केंद्रों पर प्रश्न-पुस्तिका की कमी रह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 11:34 PM (IST)
        

उद्घाटन मैच में जीती नीमका की टीम

जहांगीरपुर, बुलंदशहर : कस्बे के रामलीला मैदान में बुधवार को एकता क्लब टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में नीमका की टीम ने जीत हासिल की। उद्घाटन मैच में विजेता टीम को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। कस्बे के रामलीला मैदान में बुधवार को एकता क्लब टूर्नामेंट का शुभारंभ किया गया। इस दौरान बतौर मुख्य अतिथि पधारे पूर्व क्रिकेटर और चयनकर्ता दिल्ली क्रिकेट बोर्ड चेतन चौहान ने फीता काटकर टूर्नामेंट का उद्घाट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 11:34 PM (IST)
        

नाली में गिरने से डेढ़ वर्षीय बच्ची की मौत

खुर्जा, बुलंदशहर : कालिंदी कुंज आवासीय क्षेत्र में नाली में गिर जाने से डेढ़ वर्षीय मासूम बच्ची की मौत हो गई। मासूम की मौत के बाद परिजनों का रोकर बुरा हाल है। नगर के जीटी रोड स्थित कालिंदी कुंज निवासी मुस्तकीम की डेढ़ वर्षीय पुत्री जोया बुधवार सुबह करीब सात बजे अपने कमरे की खिड़की पर बैठी खेल रही थी। इसी दौरान वह नाली में गिर गई। परिजनों ने काफी देर तक मासूम की तलाश की, लेकिन उसका पता नहीं चल सका... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 11:34 PM (IST)
        

बदमाशों और कालोनी के लोगों में फायरिंग

छतारी, बुलंदशहर : कस्बा के मोहल्ला महावीर बाजार स्थित एक सर्राफ के घर और दुकान में कुंदा तोड़कर बदमाशों ने चोरी का प्रयास किया। खटपट की आवाज सुनकर घर में सो रहे परिजन जाग गए और उन्होंने शोर मचा दिया। कालोनी के लोगों और बदमाशों में फायरिंग भी हुई। बाद में पुलिस को आता देख बदमाश फरार हो गए। पीडि़त द्वारा मामले की तहरीर थाने में दे दी गई है। कस्बे के मोहल्ला महावीर बाजार निवासी रमनलाल घर के बाहर ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 11:34 PM (IST)
        

मुंबई कांड की बरसी पर शांतिपाठ कर श्रद्धांजलि दी

स्याना, बुलंदशहर : मुंबई कांड की बरसी पर युवा समाजसेवी कार्यकर्ताओं ने विचार गोष्ठी, वृक्षारोपण एवं शांतिपाठ कार्यक्रम का आयोजन कर मृतक आत्माओं की शांति हेतु प्रार्थना की। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर स्थित शहीद स्तंभ पर हिंद जनसेवा समिति के बैनर तले आयोजित कार्यक्रम में वक्ताओं ने आतंकवाद पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि भारतीय नागरिकों की हिम्मत व मनोबल पर्वत के समान है। शां... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 11:34 PM (IST)
        

नूरपुर में अवैध खनन का भंडाफोड़

सिकंदराबाद, बुलंदशहर : सिकंदराबाद के जेवर रोड स्थित गांव नूरपुर में बुधवार को अवैध खनन का विशाल भंडाफोड़ हुआ। एसडीएम और तहसीलदार के संयुक्त छापे के दौरान एक जेसीबी और छह ट्रैक्टर अवैध खनन करते पकड़े गये। एसडीएम ने वाहनों को सीज कर एडीएम वित्त एवं राजस्व को रिपोर्ट भेज दी है। बुधवार को एसडीएम अतुल कुमार यादव को सूचना मिली कि गांव नूरपुर में अवैध खनन हो रहा है। सूचना मिलते ही एसडीएम तहसीलदार व अन्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 11:34 PM (IST)
        

कचहरी रोड से हटवाया अस्थाई अतिक्रमण

खुर्जा, बुलंदशहर : कचहरी मार्ग पर बुधवार दोपहर को पुलिस ने अस्थाई अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया। पुलिस ने स्थानीय लोगों को सड़क किनारे वाहन न खड़ा करने के सख्त निर्देश दिए हैं। खुर्जा के पुरानी तहसील मार्ग पर आए दिन जाम की समस्या को देखते हुए कोतवाली प्रभारी सुधीर कुमार त्यागी के नेतृत्व में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया। उन्होंने जेवर अड्डा चौराहे से रोडवेज बस स्टैंड तक अभियान चलाया। इस दौर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 11:02 PM (IST)
        

राष्ट्रीय ग्रामीण खेल में बुलंदशहर का दबदबा

बुलंदशहर: महाराष्ट्र में आयोजित हुई चतुर्थ राष्ट्रीय ग्रामीण खेल प्रतियोगिता में बुलंदशहर के प्रतिभागियों का दबदबा रहा। वापस लौटने पर खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत किया गया। महाराष्ट्र के पुणे शहर में चतुर्थ राष्ट्रीय ग्रामीण खेल प्रतियोगिता का 21 से 23 नवंबर तक आयोजन किया गया। यहां पर जूडो, बाक्सिंग, दौड़ आदि प्रतियोगिताओं में जिले के खिलाड़ियों ने भाग लिया। खिलाड़ियों ने विभिन्न भार वर्ग में भाग लिय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 11:02 PM (IST)
        

गमगीन माहौल में हुआ अंतिम संस्कार

खुर्जा, बुलंदशहर : हनुमान टीला मार्ग स्थित सराय नसरूल्ला निवासी अधिवक्ता सुभाष मित्तल की मंगलवार रात को बाइक सवार तीन बदमाशों ने गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी। पोस्टमार्टम के बाद बुधवार दोपहर परिजनों ने गमगीन माहौल में शव का अंतिम संस्कार कर दिया। पुलिस ने तीन अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एहतियातन शहर में रैपिड एक्शन फोर्स की फ्लैग मार्च की गई। अधिवक्ता सुभाष मित्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:20 PM (IST)
        

एमआइटी में एजुकेटर्स मीट 28 को

बुलंदशहर : धमैड़ा चोला स्थित मराठावाड़ा इंस्टीयूट ऑफ टैक्नोलाजी में शुक्रवार से एमआईटी टैलेंट फेस्ट का आयोजन किया जा रहा है। जिसके अंतर्गत क्विज और वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही कालेज में श्री आनंद राव देशमुख छात्रवृत्ति परीक्षा और कन्या विद्या धन छात्रवृत्ति परीक्षा का आयोजन हो रहा है। इसी संबंध में बुधवार को राज दरबार होटल में एक प्रेसवार्ता बुलाई गई। कालेज में 28 नवंबर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:09 PM (IST)
        

मिल चलाने को 2 दिसंबर की डेडलाइन

स्याना, बुलंदशहर : वेव शुगर मिल न चलने पर शराब ठेकों पर ताले डालने की चेतावनी देते हुए भाकियू ने ठेकों पर नोटिस चस्पा कर दिए। बुधवार को स्टेट हाइवे स्थित शराब ठेके पर एकत्र भाकियू कार्यकर्ताओं ने किसानों की पंचायत आयोजित कर मिल प्रबंधन से आर-पार की लड़ाई का निर्णय लिया। प्रदेश सचिव मांगे राम त्यागी ने कहा कि यदि गन्ना किसान बर्बाद होंगे तो मिल मालिकों को भी चैन से नहीं बैठने देंगे। जिला प्रभार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:02 PM (IST)
        

दो दिन में बिल डिलीट प्रकरण का खुलासा

खुर्जा, बुलंदशहर : नगर के बिजलीघर नंबर चार पर निरीक्षण करने के लिए बुधवार दोपहर को चीफ इंजीनियर बिजली विभाग पहुंचे। वह करीब चार घंटे तक निरीक्षण करने के बाद वापस लौट गए। उन्होंने दो दिन में बिल डिलीट मामले के खुलासा करने की बात कही है। बुधवार दोपहर को बिजली विभाग के चीफ इंजीनियर अरविंद कुमार गुप्ता निरीक्षण करने के लिए नगर पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने बिजलीघर नंबर चार पर मुख्य कागजातों की जांच की।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:02 PM (IST)
        

शीशम के पेड़ से लटका मिला युवक का शव

Man's body found

बुलंदशहर (सिकंदराबाद)। कोतवाली देहात के चोला चौकी क्षेत्र के गांव नगला तोता में बुधवार की सुबह एक युवक की लाश शीशम के पेड़ से लटकती मिली। आशंका व्यक्त की जा रही है कि युवक की हत्या की गई, क्योंकि जिस गांव से लाश बरामद हुई है, चार महीना पहले यह युवक वहां की एक महिला को भगा ले गया था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। नगला तोता के ग्रामीणों ने बुधवार की सुबह गांव से बाहर शीशम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:25 PM (IST)
        

प्रधानाचार्यों ने संस्कारशाला परीक्षा को सराहा

शिकारपुर, बुलंदशहर : संस्कारशाला परीक्षा के आयोजन को कालेजों के प्रधानाचार्यो ने खूब सराहा है। सभी प्रधानाचार्यो का कहना है कि इससे जहां बच्चे संस्कारवान बनेंगे वहीं माता-पिता को भी अपने क‌र्त्तव्यों का बोध होगा और उनके नजरिया में सुधार होगा। मां भगवती इंटर कालेज के प्रधानाचार्य जगदीश प्रसाद का कहना है कि वह बच्चों में नैतिक गुणों का विकास करने में पूरी तन्मयता से लगे हैं। इसके लिए कालेज में अलग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:16 PM (IST)
        

तहसीलदार ने दिया अध्यक्ष का प्रमाण पत्र

अनूपशहर, बुलंदशहर : उ.प्र.सहकारी ग्राम विकास बैंक के निर्विरोध चयनित अध्यक्ष संगीत कुमार सिंह को निर्वाचन अधिकारी पीएल मौर्या ने प्रमाण पत्र देकर अधिकृत घोषणा की। मंगलवार को उ.प्र.सहकारी ग्राम विकास बैंक परिसर में निर्वाचन अधिकारी तहसीलदार पी एल मौर्या ने एक समारोह में 15 नवम्बर को निर्विरोध चुने गये संगीत कुमार सिंह (गुग्गी बाबू)को आगामी पांच वर्ष के लिए बैंक का अध्यक्ष घोषित कर चयनित होने का ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:28 PM (IST)
        

एसडीएम ने तहसील रोड से हटा अतिक्रमण

खुर्जा, बुलंदशहर : नगर में मंगलवार शाम को एसडीएम इंदुप्रकाश सिंह के नेतृत्व में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान नगर के अस्पताल मार्ग और रोडवेज गेट के निकट लगा अस्थाई अतिक्रमण टीम द्वारा हटवाया गया। इस दौरान व्यापारियों की प्रशासनिक अधिकारियों से नोकझोंक भी हुई। सर्वप्रथम पालिका टीम बुल्डोजर लेकर एसडीएम इंदुप्रकाश सिंह के साथ नगर के जेवर अड्डा चौराहा पहुंची। यहां पर टीम ने सड़क किन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:28 PM (IST)
        

डीएम ने साबितगढ़ चीनी मिल के पेराई सत्र का किया शुभारंभ

खुर्जा , बुलंदशहर : आखिरकार साबितगढ़ चीनी मिल की चिमनियों से धुआं निकल गया। मंगलवार को डीएम ने साबितगढ़ शुगर मिल के पेराई सत्र का पूजन करने के बाद शुभारंभ किया। पेराई सत्र के पहले दिन 16 हजार कुंतल गन्ना पहुंचा और मिल ने 40 हजार कुंतल का इंडेंट किसानों को भेज दिया है। उल्लेखनीय है कि गन्ना का समर्थन मूल्य कम होने के कारण किसानों काफी समय से मूल्य में वृद्धि की मांग कर रहे थे। जिसके चलते निजी मिलो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:28 PM (IST)
        

श्रमिकों ने फैक्ट्री गेट पर मैनेजर का पुतला फूंका

गुलावठी, बुलंदशहर : बेशन म्यूजिकल फैक्ट्री में कार्यरत श्रमिकों ने फैक्ट्री गेट पर मैनेजर का पुतला फूंक प्रदर्शन किया। बकाया वेतन व बोनस दिलाए जाने की मांग को लेकर एक माह से श्रमिकों का धरना जारी है। बुलंदशहर रोड पर गुलावठी के गांव मिट्ठेपुर के पास स्थित बेशन म्यूजिक इंस्टूमेंट फैक्ट्री पर विगत माह मालिकानों ने ताला लगा दिया। उक्त फैक्ट्री से बाजों का विदेशों में निर्यात होता था। फैक्ट्री पर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:28 PM (IST)
        

वेब शुगर मिल को बंद करने की साजिश : वीरेंद्र सिरोही

स्याना, बुलंदशहर : जाति प्रमाण पत्र जारी करने की मांग को लेकर कोरी समाज द्वारा जारी आमरण अनशन पूर्व मंत्री के हस्तक्षेप के बाद छठे दिन समाप्त हो गया। महासती अनुसुइया कोरी ग्रामीण जनकल्याण समिति के बैनर तले कोरी समाज ने अनुसूचित जाति प्रमाण पत्र जारी न होने पर आमरण अनशन शुरू किया था। मंगलवार को भाजपा प्रदेश अनुशासन समिति अध्यक्ष एवं पूर्व राजस्व मंत्री वीरेंद्र सिरोही ने कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:28 PM (IST)
        

लेनदेन को लेकर दो पक्षों में मारपीट, तोड़फोड़

खुर्जा, बुलंदशहर : जंक्शन चौकी क्षेत्र के गांव मौजपुर में लेनदेन के विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई। मारपीट में दोनों पक्षों से कई लोगों को गंभीर चोटें आई है। एक पक्ष ने घर में घुसकर तोड़फोड़ करने की बात कहीं है। इसके अलावा दोनों पक्षों की ओर से एक-दूसरे पर घर में घुसकर महिलाओं से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया गया है। पीड़ितों की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू क र दी है। खुर्जा ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:28 PM (IST)
        
(News from Bulandshahr, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें