1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बुलंदशहर

कुम्हारों के अच्छे दिन, बिजली के चाक मिले

ऊंचागांव, बुलंदशहर : ग्राम इकाई सहकारी समिति अमरगढ़ के माध्यम से खादी ग्रामोद्योग आयोग द्वारा कुम्हारों की घटती बेरोजगारी और पुराने चाकों से छुटकारा दिलाने के लिए बिजली से चलने वाले चाकों का वितरण बुधवार को भाजपा के जिला अध्यक्ष ने किया। ग्रामीण क्षेत्र के कुम्हार आज भी पूर्व से चले आ रहे पत्थरों के बने चाक को चलाकर अपनी रोजी रोटी कमाते चले आ रहे हैं। पुराने चाक के चलते मंहगाई की दौड़ में घर चला... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jun 2015 10:20 PM (IST)
        

घर-घर पहुंचाएं भाजपा की नीतियां व उपलब्धियां

बुलंदशहर: भाजपा की महासंपर्क अभियान के लिए आयोजित कार्यशाला में जिलाध्यक्ष डीके शर्मा ने कहा कि कार्यकर्ता पत्रक के माध्यम से घर-घर जाकर भाजपा की नीतियां व उपलब्धियां पहुंचाएं। भाजपा कार्यालय पर आयोजित कार्यशाला में कहा कि सभी मंडलों के पदाधिकारी महासंर्पक अभियान में जन-जन तक पहुंचेंगे। पूर्व मंत्री वीरेंद्र ¨सह ने कहा कि इसमें मंडल प्रमुख, मंडल अध्यक्ष, बूथ प्रमुख, बूथ प्रवासी सहयोग करेंगे और भ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jun 2015 10:20 PM (IST)
        

शराबी ने पलटा ई-रिक्शा, चार महिलाएं घायल, हंगामा

खुर्जा, बुलंदशहर : बुधवार सुबह एक शराबी ने सवारियों से भरा ई-रिक्शा पलट दिया। घटना में रिक्शा सवार चार महिलाएं घायल हो गई। मौके पर काफी देर तक हंगामा होता रहा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है। बुधवार सुबह एक शराबी जेवर अड्डा चौराहा पहुंचा। जहां शराबी ने उत्पात मचाना शुरू कर दिया। इसी दौरान जंक्शन मार्ग की ओर से आ रहे ई-रिक्शे को शराबी ने पलट दिया। जिसमें सवार दयावती, ओमव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jun 2015 10:20 PM (IST)
        

मैगी फूंक कर जताया विरोध

बुलंदशहर : मैगी के पैकेटों में आग लगाकर नागरिक समाज सेवा समिति के कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया। खतरनाक रसायन पाए जाने के बावजूद प्रशासन द्वारा इस पर प्रतिबंध नहीं लगाने पर ¨चता जताई। नागरिक समाज सेवा समिति के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को आजाद कालोनी में मैगी के पैकेटों में आग लगाकर इसका विरोध किया। कार्यकर्ताओं का कहना है कि कैंसर पैदा करने वाले रसायन पाए जाने के बाद भी प्रशासन इस पर रोक नहीं लगा रह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jun 2015 10:20 PM (IST)
        

बुल14: अधेड़ की ईटों से कुचलकर हत्या

- घर से मछली पकड़ने गया था, बुधवार सुबह शव मिला औरंगाबाद: औरंगाबाद थाना क्षेत्र के गांव बालका में एक अधेड़ की ईंट-पत्थर से मुंह कुचलकर हत्या कर दी गई। बुधवार की सुबह मृतक का शव खाली पड़े खेत में मिला। पुलिस ने मृतक का शव बरामद कर परीक्षण के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। गांव बालका निवासी बनारसी बाल्मीकि का पुत्र विनोद उर्फ बोनी तालाब से मछली पकड़क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jun 2015 10:20 PM (IST)
        

अवैध मिले दो अल्ट्रासाउंड सेंटर सील

जहांगीराबाद, बुलंदशहर : सालों से विश्वसनीयता का पैगाम देकर चल रहे दो अल्ट्रासाउंड सेंटर एसडीएम की छापामार कार्रवाई में अवैध रूप से चलते मिले। एसडीएम के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दोनों सेंटर सील कर दिए। बुधवार को एसडीएम अनूपशहर अरुण कुमार यादव ने तहसील व जहांगीराबाद स्वास्य विभाग के सात सदस्यीय टीम को साथ लेकर नगर के अहार रोड पर चल रहे साई व सुरभि अल्ट्रासाउंड सेंटर पर छापामार कर चिकित्स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jun 2015 10:20 PM (IST)
        

डीसीएम से कर चोरी का माल पकड़ा

बुलंदशहर:वाणिज्यकर विभाग के सचल दस्ते ने कर चोरी का सामान लेकर दिल्ली से बुलंदशहर आ रही डीसीएम पकड़ी है। सामान्य की कीमतों का मूल्यांकन कराया जा रहा है। दो से ढ़ाई लाख रुपये का जुर्माना होने की संभावना जताई गई है। वाणिज्यकर विभाग के गाजियाबाद कंट्रोल से सचल दस्ते को सूचना मिली की दिल्ली से एक डीसीएम करापवंचन का माल लेकर बुलंदशहर के खुर्जा जा रही है। सूचना पर वाणिज्य कर अधिकारी अभिषेक कुमार मिश्र चो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jun 2015 10:20 PM (IST)
        

मंडल की सहकारी समितियों पर होगा खाद का भंडारण

बुलंदशहर : धान के सीजन में खाद की किल्लत दूर करने को शासन के निर्देश पर अभी से सभी सहकारी समितियों पर खाद का भरपूर स्टाक रखा जाएगा। मंडल के सभी छह जिलों में बंद सहकारी समितियों को भी शासन से धन दिलाकर चालू कराया जाएगा। बुधवार को जिला सहकारी बैंक सभागार में सहकारिता की मंडलीय समीक्षा में डीआर राजीव यादव ने कहा कि सहकारिता मंत्री ने अभी से खाद खासकर यूरिया, डाई आदि सहकारी समितियों में पर्याप्त स्ट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jun 2015 10:20 PM (IST)
        

रालोद के प्रदेश उपाध्यक्ष मौदूद और बिजेंद्र चौधरी का इस्तीफा

बुलंदशहर: रालोद के प्रदेश उपाध्यक्ष मौदूद अली और प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य बिजेंद्र चौधरी ने पार्टी छोड़ने की घोषणा कर दी। बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस कर स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए दोनों नेताओं ने पार्टी की प्राथमिकता सदस्यता तक से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया। कसानों को शत-प्रतिशत मुआवजा भुगतान के लिए 4 जून को प्रस्तावित कलक्ट्रेट घेराव से एक दिन पहले बुधवार को पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष मौद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jun 2015 10:20 PM (IST)
        

पुलिस की परिक्रमा करने को मजबूर नेशनल खिलाड़ी

बुलंदशहर: खो-खो और रेस¨लग की नेशनल खिलाड़ी एक पखवाड़े से अफसरों के दर पर फरियाद कर रही है। सितम यह कि उसकी सुनवाई नहीं हो रही। दहेज उत्पीड़न की शिकार इस खिलाड़ी की मां ने पुलिस प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर बेटी को न्याय नहीं मिला तो वह पुलिस परिसर में आत्मदाह कर लेगी। घटनाक्रम कुछ इस तरह है। पिछले माह की 7 मई को नरसेना थाना क्षेत्र में एक विवाहिता मरणासन्न हालत में मिली थी। होश आने पर उसने पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jun 2015 10:20 PM (IST)
        

बर्बाद फसल के मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन

खुर्जा , बुलंदशहर: बेमौसम बरसात के कारण बर्बाद हुई गेहूं की फसल के मुआवजे की मांग को लेकर मंगलवार को गांव गंगावली के किसानों ने प्रदर्शन किया। उन्होंने एसडीएम से शिकायत करके मुआवजा दिलाने की मांग की है। खुर्जा तहसील क्षेत्र के गांव गंगावली के किसान मंगलवार सुबह लामबंद होकर तहसील पहुंचे। ग्रामीण कृष्णपाल ने बताया कि उनके गांव में अभी तक गेहूं की बर्बाद फसल का मुआवजा वितरित नहीं किया गया है। जिसकी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 10:28 PM (IST)
        

दलित के हत्यारोपी को जेल भेजा

गुलावठी, बुलंदशहर: रविवार रात गांव औरंगाबाद अहीर में दलित की हत्या के आरोपी को पुलिस ने मंगलवार को जेल भेजा है। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही से आलाकत्ल भी बरामद किया है। सीओ गुलावठी हिमांशु गौरव ने बताया कि गांव औरंगाबाद अहीर निवासी प्रमोद यादव पुत्र नेपाल को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। आरोपी ने रविवार रात गांव के ही हरपाल जाटव पुत्र मोहर ¨सह पर उस समय लाठी डंडे से हमला बोल दिया जब वह घर से थोड़ी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 10:27 PM (IST)
        

ट्रांसफार्मर हटाने पर ग्रामीणों का हंगामा

खुर्जा , बुलंदशहर: गांव अरनिया मौजपुर में लगे विद्युत ट्रांसफार्मर को हटाने पर सोमवार रात ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। इस दौरान उनकी ट्रांसफार्मर हटाने गए विद्युत कर्मियों से जमकर नोक झोंक हुई। सूचना पर पहुंची पुलिस के समझाने पर ग्रामीणों का गुस्सा शांत हो सका। खुर्जा जंक्शन चौकी क्षेत्र के गांव अरनिया मौजपुर में सोमवार रात तीन विद्युत कर्मचारी पहुंचे। जहां उन्होंने गांव में सड़क किनारे लगे ट्रां... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 10:27 PM (IST)
        

ज्येष्ठ पूíणमा पर एक लाख से अधिक ने गंगा में लगाई डुबकी

अनूपशहर, बुलंदशहर : ज्येष्ठ पूíणमा पर एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने गंगा में डुबकी लगाकर पुण्य लाभ अíजत किया, इस दौरान पुलिस की लापरवाही के चलते दो पहिया वाहनों से लगातार जाम लगा रहा। सीओ ने मौके पर पहुंचकर वाहनों को रुकवाया और नाविकों ने भी बेधड़क गंगा पार स्नान कराया। मंगलवार को ज्येष्ठ पूíणमा के अवसर पर दूर-दराज के ग्रामीण व नगरीय क्षेत्रों से आये एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने प्रात: होते ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 10:26 PM (IST)
        

गंगा स्नान से नरौरा में जाम

नरौरा: पूíणमा स्नान मेले में क्षेत्र के नरौरा, राजघाट व रामघाट के गंगाघाटों पर भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने गंगा नदी में डुबकी लगा कर पुण्य लाभ अíजत किया। मंगलवार तडके से शुरू हुआ गंगा स्नान देर सांय तक चलता रहा। गंगा स्नान के क्रम के चलते यात्री वाहनों की भीड़ से नगर के दीनदयाल चौराहे पर जाम लग गया। जिसमें घंटों यात्री जाम में फंसे रहे। सोमवार की देर सांय से गंगाघाटों पर श्रद्धालु ट्रेक्टर, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 10:25 PM (IST)
        

सड़क हादसों में दो की मौत, तीन घायल

खुर्जा , बुलंदशहर: पहासू, अरनिया और नगर क्षेत्र में हुए सड़क हादसों में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन युवक घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं घायल हुई तीनों युवकों को हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया। हादसा-1 अरनिया: थाना क्षेत्र में गांव रूकनपुर मोड़ के निकट सोमवार रात सड़क किनारे ट्रक में पीछे से एक ट्रक ने टक्कर मार दी। जिसकी चपेट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 10:25 PM (IST)
        

विधवा और वृद्ध महिलाओं ने की पेंशन दिलाने की मांग

खुर्जा , बुलंदशहर: मंगलवार को तहसील सभागार में एसडीएम इंदुप्रकाश ¨सह की अध्यक्षता में तहसील दिवस लगाया गया। तहसील दिवस में गांव मूंडाखेड़ा की विधवा और वृद्ध महिला लामबंद होकर तहसील पहुंची। जहां उन्होंने एसडीएम को शिकायती पत्र सौंपते हुए बताया कि उन्हें सरकार की ओर से मिलने वाली वृद्धा अवस्था और विधवा पेंशन नहीं मिल रही है। जिसकी वह कई बार शिकायत कर चुकी है। फिर भी उनकी सुनवाई नहीं हुई है। एसडीएम ने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 10:24 PM (IST)
        

डिबाई में 124 में से 21 शिकायतों का निस्तारण

डिबाई, बुलंदशहर : जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में तहसील दिवस का आयोजन सीडीओ चुनकू राय की अध्यक्षता में किया गया। दूर दराज के गांवों से आये 124 फरियादियों ने अपनी अपनी फरियादों को सीडीओ के समक्ष रखा जिसमें 21 शिकायतों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया शेष बची शिकायतों को एक सप्ताह के भीतर करने के निर्देश संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिये। तहसील में आई शिकायतों में गांव जरगवां के लोगों ने मेन बाज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 10:24 PM (IST)
        

नवाबी गांव दानपुर को तरक्की की दरकार

प्रदीप भारद्वाज, दानपुर, बुलंदशहर नबाबी गांव दानपुर को ब्लाक मुख्यालय होने के बाद भी सुविधाएं मय्यसर नहीं है। 20 हजार की आबादी वाले इस गांव में बेटे-बेटियों को उच्च शिक्षा मुहैया कराने को न तो डिग्री कालेज है और न ही खेल का मैदान। ग्रामीणों की हिफाजत को पुलिस स्टेशन भी नहीं है। बेशक, गांव ने नामी हस्तियों को जन्म दिया, लेकिन उन्होंने कभी गांव की दुशवारियों की तरफ मुड़़कर नहीं देखा। आज तक इतने ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 10:23 PM (IST)
        

किसानों के हक के लिए बिफरी 'लाल बिग्रेड'

जागरण संवाददाता, बुलंदशहर : मा‌र्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी, सीटू, किसान सभा, जनवादी नौजवान सभा ने एकजुट होकर किसानों की हक के लिए कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। भूमि अधिग्रहण अध्यादेश, श्रम कानून में संशोधन प्रस्ताव एवं मुआवजा वितरण में अनियमितता के विरोध में मुट्ठी तानी। हाथ में लाल झंडा और बैनर लिए दर्जनों किसान-मजदूर एवं नौजवान मंगलवार पूर्वाह्न करीब 11.30 बजे राजेबाबू पार्क में एकत्रित हुए। इस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Jun 2015 10:23 PM (IST)
        
(News from Bulandshahr, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें