बुलंदशहर

  • कैंडल मार्च निकाल दी मृतक बच्चों को श्रद्धांजलि

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:57 PM (IST)

    सहारनपुर : सड़क हादसे में मारे गए बच्चों को जनकपुरी कालोनी व स्कूली बच्चों ने कैंडल मार्च निकालकर श्रद्धांजलि दी। विगत पांच फरवरी की शाम जनकपुरी निवासी दो छात्र गौतम व रितिक रिमाउंड डिपो के पास ट्रक की चपेट में आने से उनकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई थी। शुक्रवार देर शाम क्षेत्रवासियों ने कैंडल मार्च निकाल मृतक बच्चों को श्रद्धांजलि दी। कैंडल मार्च देहरादून चौक से होता हुआ अस्पताल चौक तक पहुंचा ज... और पढ़ें »

  • चंद्रकला के रवैये के खिलाफ चहुंओर आक्रोश

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:54 PM (IST)

    बुलंदशहर: दैनिक जागरण के पत्रकारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने के विरोध में धरना-प्रदर्शन अब जनांदोलन का शक्ल अख्तियार करता जा रहा है। युवाओं ने शुक्रवार को डीएम हटाओ शहर बचाओ नाम से हस्ताक्षर अभियान चलाया। पार्टी भाजपा और कांग्रेस भी अब खुलकर पत्रकारों पर मुकदमा दर्ज किए जाने के विरोध में उतर आई है। अखिल भारतवर्षीय जाट महासभा ने अल्टीमेटम दिया है कि डीएम को जल्द निलंबित नहीं किया गया तो दिल्ली ... और पढ़ें »

  • डीएम बुलंदशहर के निलंबन की मांग और तेज

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:53 PM (IST)

    सपा की छात्र इकाई भी सड़क पर बागपत में समाजवादी छात्र सभा के पूर्व अध्यक्ष शेखर तोमर के नेतृत्व में दर्जनों पदाधिकारियों ने बड़ौत में डीएम बुलंदशहर का पुतला फूंका। चेतावनी भी दी कि डीएम के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो प्रदेशव्यापी आंदोलन छेड़ दिया जाएगा। यूथ शूटिंग स्पो‌र्ट्स एकेडमी बिनौली के संस्थापक अर¨वद तोमर के नेतृत्व में शुक्रवार को निशानेबाजों ने बड़ौत-बिनौली मार्ग पर बुलंदशहर डीएम के खिलाफ प... और पढ़ें »

  • पुलिसिया अभद्रता पर व्यापार मंडल ने थाना घेरा

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:44 PM (IST)

    बीबीनगर, (बुलंदशहर) : पुलिसकर्मी द्वारा उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मण्डल के नगर अध्यक्ष के साथ अभद्र व्यवहार करने व धमकी देने के मामले से आक्रोशित नगर के व्यापारी वर्ग ने बाजार बंद कर थाना प्रागण में धरना प्रदर्शन किया तथा पुलिस विरोधी नारेबाजी करते हुए आरोपी पुलिसकर्मी की मेडिकल जाच कराकर उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की माग की। गुरुवार सुबह नगर स्थित एक मोबाइल शाप पर हुए विवाद में कुछ युवकों ने ... और पढ़ें »

  • एड्स के प्रति जागरूक किया

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:43 PM (IST)

    बुलंदशहर: नगर के ब्रहमानंद महाविद्यालय का एनएसएस कैंप लगाया गया। इसमें छात्र-छात्राओं ने ग्रामीणों को एड्स के बारे में विस्तार से जानकारी दी और लोगों को जागरूक किया। इस दौरान सांस्कृतिक र्कायक्रम भी प्रस्तुत किए गए। शुक्रवार को नगर के ब्रह्मानंद महाविद्यालय का एनएसएस कैंप गांव हरतौली में लगाया गया। छात्र-छात्राओं ने रैली निकालकर लोगों को एड्स के प्रति जागरूक किया। छात्र-छात्राओं ने घर-घर जाकर ब... और पढ़ें »

  • महाराजा में धूमधाम से मनाया गया बसंत

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:43 PM (IST)

    खुर्जा, (बुलंदशहर) : शुक्रवार को बसंती पंचमी के अवसर पर नगर के महाराजा अग्रसेन स्कूल में बंसत पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर स्कूल में हवन और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें छोटी क्लास के बच्चों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। नगर के महाराजा अग्रसेन स्कूल में पर्व पर सर्वप्रथम हवन-पूजा का आयोजन किया गया। इसके बाद कक्षा प्ले से लेकर कक्षा एक के बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमो... और पढ़ें »

  • साहित्य समाज का दर्पण: प्रोफेसर नीरजा अरूण

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:40 PM (IST)

    गुलावठी, (बुलंदशहर): बसंती देवी महाविद्यालय देवली में राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन हुआ। इसमें अहमदाबाद (गुजरात) से प्रोफेसर नीरजा अरुण ने बतौर मुख्य वक्ता के रुप में बोलते हुए कहा कि साहित्य समाज का दर्पण है। कहा कि साहित्यकार गलत हो सकता है लेकिन साहित्य कभी गलत नही हो सकता। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ के अंग्रेजी प्राध्यापकों के संगठन कालिज इंग्लिश टीचर्स एसोसिएशन (सीटा) द्वारा दो दिवस... और पढ़ें »

  • 112 परीक्षा केन्द्रों पर 84653 छात्र-छात्राएं देंगे परीक्षा

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:39 PM (IST)

    बुलंदशहर: डीएवी इंटर कालेज में यूपी बोर्ड हाईस्कूल इंटरमीडिएट की परीक्षाओं के लिए शिक्षा विभाग प्रशासनिक, पुलिस अधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में बोर्ड परीक्षा को शांतिपूर्ण और नकल विहीन बनाने के लिए रणनीति तैयार की। जनपद में 112 परीक्षा केन्द्रों पर 84,653 छात्र-छात्राएं भाग लेंगे। जिले को 12 सेक्टर मजिस्ट्रेट और 8 जोनल में बांटा गया है। नकल रोकने के लिए छह सचल दल लगाए गए हैं। प्रत्येक परीक्षा के... और पढ़ें »

  • क्या इस बार पॉटरी उद्योग के अच्छे दिन आएंगे?

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:39 PM (IST)

    खुर्जा, (बुलंदशहर) : देश ही नहीं विदेश में भी खुर्जा को पॉटरी नगरी के नाम से जाना जाता है। यहां की पॉटरी पर कई लघु नाटक और टेली फिल्म बन चुकी है। इसके अलावा कई विदेश यात्री भी यहां पर घुमने के लिए आते रहते हैं। लेकिन फिर भी बजट में खुर्जा के इस उद्योग की अनदेखी की जाती है। पिछले काफी समय से खुर्जा के इस उद्योग को सरकारी बजट से निराशा ही हाथ लगी है। लेकिन इस बार पॉटरी संचालकों को काफी आस लगी हुई ह... और पढ़ें »

  • अवैध कटान के लिए ले जा रही टाटा पलटी, चार गोवंश कराए मुक्त

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:38 PM (IST)

    खुर्जा, (बुलंदशहर) : देहात थाना क्षेत्र के गांव सैंहडा के निकट गौवंशों को कटान के लिए लादकर ले जा रही एक टाटा 407 अनियंत्रित होकर पलट गई। घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने चार गौवंशों को मुक्त कराकर ग्रामीणों के सुपुर्द कर दिया और मामले की जांच में जुट गई है। देहात थाना क्षेत्र के गांव सैंहडा की नहर के निकट शुक्रवार तड़के एक टाटा 407 अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गढ्डे मे... और पढ़ें »

  • राशन डीलर के खिलाफ ग्रामीणों का तहसील पर प्रदर्शन

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:37 PM (IST)

    खुर्जा, (बुलंदशहर) : गांव कमालपुर नायसर के ग्रामीणों ने राशन में धांधली करने का डीलर पर आरोप लगाते हुए तहसील पर प्रदर्शन किया। उन्होंने मामले में एसडीएम को शिकायती पत्र सौंपते हुए जांच कराने की मांग की है। शुक्रवार दोपहर को तहसील क्षेत्र के गांव कमालपुर नायसर के काफी ग्रामीण लामबंद होकर तहसील पहुंचे। जहां ग्रामीणों ने बताया कि गांव में राशन डीलर द्वारा राशन वितरण में धांधली की जा रही है। जिसकी श... और पढ़ें »

  • अधिवक्ताओं ने सियाचिन शहीदों को श्रद्धांजलि दी

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:34 PM (IST)

    स्याना, (बुलंदशहर) : तहसील बार संघ ने सियाचिन के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। शुक्रवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्थित शहीद स्तंभ पर एकत्र अधिवक्ताओं ने दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्माओं की शंाति हेतु प्रार्थना की। बार अध्यक्ष मुकेश गर्ग ने कहा कि अंतिम सांस तक हमारी रक्षा के लिए संघर्ष करने वाले जांबाज शहीदों को देश कभी नहीं भूल सकता। दयानंद कौशिक, विनय शर्मा, मनोज त्यागी, संजीव त्यागी, पंकज त... और पढ़ें »

  • सपा सरकार की निरंकुशता के खिलाफ चुनाव: संजय शर्मा

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:31 PM (IST)

    बुलंदशहर : भाजपा के घोषित एमएलसी प्रत्याशी संजय शर्मा ने कहा कि यह चुनाव सपा सरकार की निरंकुशता, अपराध व अनाचार के खिलाफ है। जन भावनाएं सपा सरकार के खिलाफ है। बाहुबल व धनबल से बड़ा मनोबल होता है। शुक्रवार को भूड़ चौराहे पर भाजपाइयों ने संजय शर्मा का स्वागत किया। भाजपा नेता संजय शर्मा ने चौधरी चरण ¨सह व बाबा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद जुलूस के शक्ल में भाजपा कार्यालय पह... और पढ़ें »

  • पंद्रह और बच्चे अस्पताल में भर्ती

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:27 PM (IST)

    शिकारपुर, (बुलंदशहर) : क्षेत्र के गांव खखूड़ा के प्राइवेट शिक्षण संस्थान एमपी पब्लिक स्कूल में कीड़े की सरकारी गोलियां खाने वाले पंद्रह बच्चे पेट और सिर दर्द की शिकायत पर दूसरे दिन भी अस्पताल पहुंचे, जिन्हें भर्ती किया गया है। पहले दिन उन्नीस और फिर रात में भी 3 बच्चों को भर्ती कराया गया था। इस प्रकार बीमार होने वाले बच्चों की संख्या बढ़कर सैंतीस हो गई है। शुक्रवार को शिकारपुर अस्पताल में सिर दर्द ... और पढ़ें »

  • व्यापारियों से रंगदारी मांगने पर हंगामा

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 11:35 PM (IST)

    औरंगाबाद (बुलंदशहर) : नगर में थाने के एक हिस्ट्रीशीटर बदमाश के गुगरें द्वारा तीन व्यापारियों से लाखों रूपये की रंगदारी मांगने के प्रकरण को लेकर गुरुवार की दोपहर को नगर के सभी व्यापारी बाजार बंद कर सड़क पर उतर आये और जाम लगाने का प्रयास किया। लेकिन जाम लगाये जाने की सूचना पर सीओ सिटी और थाना प्रभारी ने मौके पर पहुंचकर व्यापारियों से वार्ता कर धमकी देने वाले बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन ... और पढ़ें »

  • भाजपाइयों ने दीनदयाल उपाध्याय को याद किया

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 11:33 PM (IST)

    गुलावठी, (बुलंदशहर): जनसंघ के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए उनका स्मरण किया। भाजपा वरिष्ठ नेता रमेश चंद जैन ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय भाजपा के प्रेरणास्रोत भी रहे है। उनके योगदान को कभी भुलाया नही जा सकता। नगर अध्यक्ष अनिल सिंघल, प्रिंस तेवतिया, छोटे खां मलिक, त्रिलोक चंद शर्मा, राजीव सैनी, नरेश अहेरिया, मनोज शर्... और पढ़ें »

  • सड़क हादसे में छात्रा की मौत

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 11:32 PM (IST)

    जहांगीराबाद(बुलंदशहर) : कालेज से घर जाने के लिए बस के इंतजार में खड़ी तीन छात्राओं को केंटर चालक ने रौंद दिया। इसमें बीए प्रथम वर्ष की छात्रा रिचा 18 पुत्री कृष्णपाल की मौके पर मौत हो गई, जबकि दो अन्य छात्राओं वंदना व राजकुमारी गंभीर रूप से घायल हो गई जिनको चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार देकर हायर सेंटर रेफर कर दिया। गुरुवार को क्षेत्र के गांव पारली निवासी रिचा, वंदना, राजकुमारी तीनों सहेली भईपुर दौ... और पढ़ें »

  • एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 11:31 PM (IST)

    खुर्जा (बुलंदशहर): देहात थाना क्षेत्र के गांव हजरतपुर के ग्रामीणों ने एसडीएम को दिए ज्ञापन में बताया कि गांव में चुनाव के बाद से दूसरे पक्ष के लोग उनसे रंजिश मानते हैं। जिसके चलते उक्त लोगों ने देहात थाने में से¨टग करके उनके मुचलके पाबंद करा दिए हैं। जबकि उनका इस मामले से कोई लेना देना नहीं है। एसडीएम इंदुप्रकाश ¨सह ने मामले की जांच के बाद उचित कार्रवाई का आश्वासन पीड़ितों को दिया है। ज्ञापन देने व... और पढ़ें »

  • ऊंचागांव में कांग्रेसियों ने डीएम का पुतला फूंका

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 11:29 PM (IST)

    ऊंचागांव, (बुलंदशहर) : पत्रकारों के खिलाफ दर्ज मुकदमे के विरोध में गुरुवार को ऊंचागांव में युवा कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने डीएम का पुतला जलाकर गुस्से का इजहार किया और मुकदमा वापस लेने व डीएम के खिलाफ कार्रवाई के लिए राज्यपाल के नाम ज्ञापन भेजा। युवा कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने पत्रकारों पर ज्यादती के विरोध में डीएम का पुतला दहन किया और पत्रकारों पर दर्ज दर्ज कराये गये मुकदमा को वापस ... और पढ़ें »

  • पाच हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 11:25 PM (IST)

    बीबी नगर (बुलंदशहर): थाना पुलिस ने फरार चल रहे पाच हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। थाना प्रभारी आरपी सिंह ने बताया कि क्षेत्र के गाव अहमदनगर निवासी वाछित व पाच हजार के इनामी बदमाश तनवीर को थाना पुलिस ने गुरुवार सुबह उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वह बस स्टैड पर फरार होने के लिये किसी वाहन का इतजार कर रहा था। थानाध्यक्ष के अनुसार गिरफ्तार किये गये बदमाश तनवीर पर थाना बीबीनगर म... और पढ़ें »

(News from Bulandshahr, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें