Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बुलंदशहर

गड़बड़ी करने वाले एक और राशन डीलर पर गिरी गाज

बुलंदशहर: लगातार कार्रवाई होने के बावजूद भी राशन डीलर अपनी कार्यप्रणाली में सुधार नहीं कर रहे हैं। राशन वितरण गड़बड़ी करने एवं उपभोक्ताओं धमकाने पर पूर्ति निरीक्षक सिकंदराबाद ने डीलर को निलंबित कर दिया है। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों की लगातार डीलर के खिलाफ शिकायतें कर रहे थे। गुलावठी ब्लाक के गांव छपरावत के लोगों ने राशन डीलर की शिकायत पूर्ति निरीक्षक सिकंदराबाद से की। शिकायत में उन्होंने कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:55 PM (IST)
        

हत्या या हादसा : एक गोली, एक तमंचा और मौत दो

सिकंदराबाद, (बुलंदशहर) : मंगलवार रात डीजे पर डांस के दौरान चली गोली महज हादसा था या किसी ने जानबूझकर गोली चलाई, सिकंदराबाद पुलिस भी इस उलझन में है। मौके पर पूछताछ के दौरान पता चला है कि गोली चलने के बाद दो लोग मौके से फरार हुए थे। एक युवक की पहचान लोगों ने कर ली है। एक मृतक के रिश्तेदार की तहरीर पर पुलिस ने एक आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपी अभी पुलिस की पकड़ से दूर है। सिकंदराबाद के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:55 PM (IST)
        

छात्रसंघ चुनाव: बिना यूनिफार्म-आइ कार्ड वोट नहीं डाल पाएंगे छात्र

बुलंदशहर: डीएवी पीजी कालेज में छात्रसंघ चुनाव में छात्र-छात्राएं बिना यूनिफार्म एवं आइकार्ड के मतदान नहीं कर पाएंगे। प्रत्याशी को भी यूनिफार्म अनिवार्य रूप से पहननी होगी। कालेज प्रशासन ने चुनाव आचार संहिता लगा दी है। डीएवी पीजी कालेज में चुनाव का बिगुल बज चुका है। आठ नवंबर को कालेज में मतदान होना है। चुनाव की सरगर्मी भी तेज हो गई। कालेज प्रशासन ने बुधवार को कालेज में चुनाव आचार संहिता लगा दी है।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:55 PM (IST)
        

गंगागढ़ में एक दर्जन से अधिक पशुओं की मौत

पहासू, (बुलंदशहर): गांव गंगागढ़ में मुंहपका व गलाघोंटू की चपेट में आने से एक सप्ताह में दर्जनभर से अधिक पशुओं की मौत हो गई। ग्रामीणों का आरोप है कि सूचना देने के बाद भी पशु चिकित्सक मौके पर नहीं पहुंचे। ग्रामीणों ने जल्द ही पशु चिकित्सकों के गांव न पहुंचने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। पहासू क्षेत्र के गांव गंगागढ़ में पिछले कुछ दिनों से पशुओं को मुंहपका व गलाघोंटू बीमारी ने चपेट में ले रखा ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:55 PM (IST)
        

प्रकाशपर्व दीपावली आज, फिजां में घुली उत्साह की खुशबू

बुलंदशहर : असत्य पर सत्य की जीत और अंधकार पर प्रकाश के विजय का महापर्व दीपावली आज पूरे जनपद में धूमधाम से मनाया जाएगा। गांव, कस्बे और नगर जगमगा रहे हैं। घर स्वीट होम नजर आए और रोशनी में नहा उठे हैं। इसकी तैयारी में कई दिन से जुटे थे। बुधवार को घर की सजावट के लोगों ने खरीदारी की। लोग सुख-समृद्धि के लिए लक्ष्मी एवं गणेश की पूजा-अर्चना करेंगे। बुधवार को छोटी दीवाली मनाई गई। इसमें बड़ी दिवाली का अक्स ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:55 PM (IST)
        

स्कूल है या फिर हलवाई की दुकान

खुर्जा: सुभाष रोड स्थित एक प्राथमिक विद्यालय को मिठाई दुकान संचालक ने खुद की प्रापर्टी समझकर हलवाई की दुकान बना दिया। शिकायत पर पुलिस ने मंगलवार रात को प्राथमिक विद्यालय से हलवाई के सामान को हटवा दिया था। लेकिन फिर से दुकानदार ने दबंगई दिखाते हुए प्राथमिक विद्यालय को हलवाई खाना बना दिया। बुधवार को पूरे दिन दुकानदार द्वारा प्राथमिक विद्यालय परिसर में मिठाइयों को बनवाया गया। जहां एक ओर बच्चों के श... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:55 PM (IST)
        

आशाओं का निकला क्लीनिक कनेक्शन

बुलंदशहर: स्वास्थ्य विभाग की आशंका सही निकली। विभाग में कार्यरत आशाओं का निजी क्लीनिक संचालकों से कनेक्शन निकला। दीपावली के मौके पर शहर के 5 निजी क्लीनिक संचालकों ने आशाओं को बुलाकर उन्हें दीपावली गिफ्ट पैक वितरित किए। इस मामले की स्वास्थ्य विभाग कर्मियों ने वीडियो बना ली। मामला सीएमओ के संज्ञान में पहुंचा तो विभाग में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग में उपर ने नीचे तक भ्रष्टाचार की लौ जल रही है।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:55 PM (IST)
        

दीपावली: खुशियां मनाएं, जरा संभल के..

बुलंदशहर: दीपावली में खुशियां मनाने की तो पूरी आजादी है, लेकिन हमें यह भी ख्याल रखना चाहिए कि आतिशबाजी और लापरवाही किसी के खुशियों में ग्रहण न लगा दें। स्वास्थ्य के लिहाज से अतिशबाजी कुछ खास तरह के मरीज एवं छोटे बच्चों के लिए काफी खतरनाक है। लिहाजा खुशियां मनाएं, लेकिन जरा संभल के। आतिशबाजी कई तरह से नुकसानदेह है। आतिशबाजी छोड़ते समय लोग मस्ती में इस कदर डूब जाते हैं कि कई बार दुर्घटनाग्रस्त हो ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:55 PM (IST)
        

पशु चोरों ने की किसान की हत्या

छतारी, (बुलंदशहर) : थाना क्षेत्र के गांव चौढेरा में मंगलवार रात पशु चोरी का विरोध करने पर बदमाशों ने एक किसान की गोली मारकर हत्या कर दी। थाना क्षेत्र के गांव चौढेरा निवासी भूदेव पुत्र भगवती (40) अपनी पत्‍‌नी अनीता देवी और बच्चों के साथ मंगलवार रात अपने घेर में सो रहे थे। इसी दौरान पशु चोर उनके घेर में घुस आए। आहट पर भूदेव की आंख खुल गई। उन्होंने पशु चोरी कर ले जा रहे बदमाशों को रोकने का प्रयास क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:55 PM (IST)
        

'आतिशबाजी में बरतें सावधानी'

अनूपशहर, (बुलंदशहर): नगर के एसडीपीडी पब्लिक स्कूल में दीपावली पर रंगोली प्रतियोगिता आयोजित कर बच्चों से पटाखे छोड़ते समय सावधानी बरतने का आह्वान किया गया। बुधवार को नगर के एसडीपीडी पब्लिक स्कूल में कक्ष साज सज्जा एवं रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें निर्णायक मंडल के सदस्य डा.केसी गौड़ विभागाध्यक्ष बीएड विभाग, हिमानी रावत, बीएस तोमर ने अपने निर्णय में कक्षा सात को प्रथम, कक्षा आठ द्विती... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:55 PM (IST)
        

मामा-भांजे से दो लाख रुपये लूटे

खुर्जा, (बुलंदशहर): पहासू मार्ग पर थाना खुर्जा देहात क्षेत्र स्थित अगौरा चौकी के निकट बाइक सवार मामा-भांजे से बदमाशों ने तमंचे के बल पर दो लाख रुपये लूट लिए। विरोध करने पर बदमाशों ने मामा-भांजे को पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया है। वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए। दोनों को गंभीर हालत में जटिया अस्पताल से अलीगढ़ के लिए रेफर कर दिया गया। परिजनों ने मामले की त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:44 PM (IST)
        

फाइनेंस कंपनी एजेंट से लूट की वारदात का खुलासा

बुलंदशहर : कोतवाली देहात की ठंडी प्याऊ चौकी के पास 14 अक्टूबर को हुई लूट का खुलासा हो गया है। पुलिस ने लूट के दो मुख्य साजिशकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि लूट करने वाले भाड़े के चार आरोपी फरार हैं। आवास विकास कालोनी प्रथम निवासी विशाल उज्जीवन फाइनेंस कंपनी में कलेक्शन एजेंट है। 14 अक्टूबर की सुबह वह तगादे के लिए निकले थे। बकौल विशाल, नीमखेड़ा, भासौली और मामन आदि गांवों से पैसा लेकर वह बाइक से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:44 PM (IST)
        

फरीदाबाद पटाखा बाजार में आग के बाद बढ़ाई सुरक्षा

बुलंदशहर: शहर के तीनों पटाखा बाजारों में फरीदाबाद की घटना के बाद सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। शहर के मोतीबाग, टेंपो स्टैंड, नुमाइश मैदान में लगाए गए पटाखा बाजारों में फायर ब्रिगेड की एक एक गाड़िया लगा दी गई हैं। तीनों बाजारों में पुलिस कर्मियों की संख्या बढ़ा दी गई जो बाजार के भीतर बीड़ी सिगरेट आदि पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाने का काम कर रहे हैं। फरीदाबाद के पटाखा बाजार में आग की घटना के बाद पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:43 PM (IST)
        

चित्सौन टीजी-2 प्रभारी को चार्जशीट थमाने की तैयारी

बुलंदशहर: चित्सौन बिजली के निलंबित चल रहे टीजी-2 प्रभारी ओपी माहुर को बिजली विभाग के करोड़ों रुपये के माल चोरी करने के आरोप में विभाग चार्जशीट देने की तैयारी कर रहा है। अब हुई तीन जांच रिपोर्ट में टीजी-2 प्रभारी को दोषी पाया गया है। विभाग अधिकारियों ने जांच रिपोर्ट के आधार पर चार्जशीट तैयार कर ली है। दीपावली के बाद चार्जशीट आरोपी को थमा दी जाएगी। बीती 29 जून को चित्सौन बिजलीघर के टीजी-2 प्रभारी ओ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:43 PM (IST)
        

'ड्रेगन' पर भारी मोदी का रंग

प्रियंका सिंह, बुलंदशहर: इसे मोदी इफेक्ट कहें या फिर कुछ और.. दीपावली के दौरान जो बाजार चाइनीज उत्पादों से भरे रहते थे इस बार उन्हें भारतीय उत्पादों से कड़ी टक्कर मिल रही है। एक ओर जहां रंगोली और वंदनवार के मामले में गुजरात की कारीगरी के आगे ड्रेगन पानी मांग रही है, वहीं आगरा की मूर्तियां चाइनीज लक्ष्मी गणेश को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। बावजूद इसके अभी भी दीपावली पर ड्रेगन मजबूत पकड़ बनाए हुए है। दी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:42 PM (IST)
        

चेकिंग के दौरान पुलिस पर हमला, दो गिरफ्तार

सिकंदराबाद, (बुलंदशहर) : जेवर रोड पर चेकिंग के दौरान सोमवार रात दो बाइक सवार बदमाशों ने दरोगा पर जान से मारने की नीयत से फायर झोंक दिया। पुलिस ने जवाबी फायरिंग कर दो बदमाशों को तमंचे और कारतूस के साथ दबोच लिया। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। सोमवार रात दरोगा यतेन्द्र कुमार कई पुलिसकर्मियों के साथ जेवर रोड पर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। चेकिंग के दौरान एक बाइक पर दो युवक आते दिखाई दि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:41 PM (IST)
        

धनतेरस के साथ शुरू पर्वो का क्रम

बुलंदशहर: धनतेरस के साथ ही त्यौहारों का क्रम शुरू हो गया। इसकी तैयारियों में लोग यूं तो महीने भर पहले से ही जुट जाते हैं लेकिन नरकहरा चतुर्दशी के साथ ही मां लक्ष्मी का आह्वान किसी न किसी रूप में घरों में होने लगता है। मंगलवार को जिले में मुख्य बाजारों अंसारी रोड बाजार, चौक बाजार, ताज मार्केट का माहौल पूरी तरह से बदल गया। बाजारों रौनक देखते ही बन रही थी। हिंदू धर्म की मान्यता के अनुसार धनतेरस के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:40 PM (IST)
        

छात्राओं ने रंगोली में भरे कल्पना के रंग

गुलावठी, (बुलंदशहर): दीपावली पर्व के उपलक्ष्य में महारानी लक्ष्मीबाई कन्या इंटर कालेज में थाल सज्जा व रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। छात्राओं ने लक्ष्मी, गणेश व मां सरस्वती के चित्रों में रंग-बिरंगे कलर भर उन्हें आकर्षक बनाया। छात्राओं द्वारा बनाए गए चित्रों की छटा मनोरम एवं आकर्षक थी। निर्णायक मंडल में विद्यालय प्रधानाचार्य सीमा शर्मा, सुषमा मिश्रा, संध्या गुप्ता, पूजा शर्मा रही। थाल सज्ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:39 PM (IST)
        

प्रीतविहार में फायरिंग कर बदमाशों को खदेड़ा

खुर्जा, (बुलंदशहर): प्रीत बिहार कालोनी में सोमवार रात को चोरी के इरादे से आए बदमाशों को कालोनी के लोगों ने फायरिंग करके खदेड़ दिया। इससे मोहल्ले में काफी देर तक हड़कंप मचा रहा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिल सकी। कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला प्रीत बिहार में सोमवार रात को करीब एक बजे कुछ बदमाश चोरी के इरादे से कालोनी में आ गए। इसी दौरान कालोनी क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:39 PM (IST)
        

शिक्षण संस्थाओं में रंगोली सजाई

शिकारपुर, (बुलंदशहर) : दीवाली के त्यौहार पर शिक्षण संस्थाओं में रंगोली सजाई गई। प्रतियोगियों को पुरस्कृत किया गया। श्यामलाल सरस्वती महाविद्यालय में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। एमए की अंजलि को प्रथम, हिमानी को द्वितीय और बीए की छात्रा अंजलि को तृतीय स्थान पर घोषित किया गया। प्रतियोगिता में स्वाति, रूचि, अंशू, डोली, नाजिश, तृप्ति गोयल, सुनीता सैनी, हेमलता, दीक्षा त्यागी, अनुराधा, सुम्बुल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:38 PM (IST)
        
(News from Bulandshahr, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें