1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बुलंदशहर

छात्राओं ने मेहंदी रचा किया कला का प्रदर्शन

गुलावठी, (बुलंदशहर): बसंती देवी कन्या इंटर कालेज देवली में मेहंदी प्रतियोगिता में छात्राओं ने हाथों पर मेहंदी रचा अपनी कला का प्रदर्शन किया। कालेज सभागार में आयोजित प्रतियोगिता की संयोजक सुनीता ¨सह रही। प्रतियोगिता में 36 छात्राओं ने प्रतिभाग किया। मदर टेरेसा, लक्ष्मीबाई, सरोजनी नायडू, इंदिरा गांधी, कल्पना चावला टोली के अंतर्गत छह-छह छात्राओं को ग्रुप में बांटा गया। सभी छात्राओं ने अपने हाथों पर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:41 PM (IST)
        

गुरु पूíणमा: गुरु को नमन, लाखों ने लगाई आस्था की डुबकी

बुलंदशहर: गुरू पूíणमा पर लोगों ने गुरु का नमन-वंदन व स्मरण किया। कबीर कहते हैं कि गुरु तो ईश्वर से भी श्रेष्ठ है। गुरु ही जो ब्रह्म का ज्ञान कराता है। सो ज्ञान चक्षु खोलेन वाले गुरु के लिए विशेष पूजा अर्चनाएं हुईं। गुरु पूíणमा के अवसर पर जनपद के गंगा घाटों पर लाखों श्रद्धालुओं ने गंगा में डुबकी लगाई। दिल्ली रोड स्थित शिप्रा होटल गुरु पूजा महोत्सव आयोजन किया गया। कार्यक्रम में गुरु श्री आशु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:40 PM (IST)
        

किराये को लेकर हुए विवाद में मारपीट, पथराव

खुर्जा , (बुलंदशहर) : कार के किराए को लेकर आरोपियों ने चालक और उसके भाई को पीटकर लहूलुहान कर दिया। मौके पर पहुंचे दोनों पक्ष के लोगों में काफी देर तक पथराव भी हुआ। एक पक्ष की ओर से कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है। खुर्जा कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला सराय मुर्तजा निवासी आसिफ किराए पर वैगनार कार चलता है। चार दिन पहले मोहल्ले के ही कुछ लोग उसकी कार को किराए पर लेकर गए थे। उन्होंने किराए के रुपये बाद में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:39 PM (IST)
        

छात्रों ने कालेज प्रशासन का पुतला फूंका

डिबाई , (बुलंदशहर): कालेज में री-रजिस्ट्रेशन के लिए इंटरनेट पर कालेज की साइट न दिखने पर एबीवीपी कार्यकर्ताओं के नेतृत्व में छात्रों ने कालेज प्रशासन का पुतला फूंका। दिगम्बर पीजी कालेज में एकत्रित हुये बीए में प्रवेश लेने वाले छात्र छात्राओं ने री-रजिस्ट्रेशन के लिए इंटरनेट पर कालेज की साइट नहीं मिलने पर हंगामा किया। छात्रों ने एबीवीपी कार्यकर्ताओं के नेतृत्व में गेट पर कालेज प्रशासन का पुतला फूं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:38 PM (IST)
        

ट्रेड फेयर चरम पर, छाया मार्शल आर्ट और जूडे का जलवा

खुर्जा , (बुलंदशहर) : दैनिक जागरण और इंवेट्स पैराडाइज के संयुक्त तत्वावधान में चल रहे ट्रेड फेयर चरम पर है। नगर ही नहीं आसपास के शहरों से लोग उमड़ रहे हैं। खासकर नक्काशीयुक्त लकड़ी के सजावटी सामान व फर्नीचर और किचर वेयर पर खरीदार लट्टू हैं। झूले और ऊंट की सवारी को हर उम्र के लोगों में क्रेज देखा जा रहा है। स्टॉलों पर लजीज व्यंजनों का जायका लेने वालों की कमी नहीं हैं। शुक्रवार शाम छात्र-छात्राओं ने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:37 PM (IST)
        

सड़क हादसे में महिला की मौत, हाईवे जाम

औरंगाबाद, (बुलंदशहर) : कस्बा औरंगाबाद में बच्चूमल बाग के निकट सड़क हादसे में महिला की मौत हो गई। गांव अहमदपुर के ग्रामीणों ने कैंटर चालक के विरुद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर अग्रसेन कालेज के निकट हाईवे पर जाम लगाकर नारेबाजी की। मृतक महिला के पिता ने थाने में कैंटर चालक के विरुद्ध तहरीर दी है। खानपुर थाना क्षेत्र के गांव थौना निवासी जितेन्द्र ¨सह शुक्रवार सुबह अपनी पत्नी रेखा को लेकर बाइक से नोए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:36 PM (IST)
        

गंगागढ़ के बच्चों के दिल में बसी हैं चाचा कलाम की यादें

उपेंद्र शर्मा, छतारी गंगागढ़ स्थित सीताराम भरतिया उच्चतम माध्यमिक विद्यालय के दर्जनों बच्चों की आंखों में रह-रह कर छलक आती हैं डा. कलाम की यादें। ये यादें उनके मन-मानस से नहीं जा रही हैं। उनके ऑटोग्राफ को सीने से लगाए छात्रों को बरबस ही उनकी याद आती रहती है। बच्चों की यादों में आज भी उनके कलाम चाचा ¨जदा हैं। पहासू ब्लाक क्षेत्र के गांव गंगागढ़ स्थित भरतिया उच्चतम माध्यमिक विद्यालय में 17 दिसबंर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:35 PM (IST)
        

राजराजेश्वर मंदिर में पूरी होतीं हैं मनोकामनाएं

बुलंदशहर: राजराजेश्वर मंदिर जनपद ही नहीं बल्कि आसपास के जनपदों में भी प्रसिद्ध है। दूर-दूर से आए शिवभक्त कांवड़ लाकर यहां चढ़ाते हैं। कहा जाता है कि जो भी सच्चे मन से बाबा के दरबार में मन्नत मांगता है। उसकी सभी मुरादें पूरी होती हैं। श्रावण मास में प्रतिदिन शिव¨लग पर हजारों श्रद्धालु जलाभिषेक करने के लिए पहुंचते हैं। -इतिहास यह सैकड़ों वर्ष पुराना मंदिर है। बताया जाता है कि यह नागाओं ने ही इस मं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:34 PM (IST)
        

मां-बेटे को पीटकर किया घायल

खुर्जा, (बुलंदशहर) : मोहल्ले में तेज बाइक चलाने से मना करने पर आरोपी ने अपने साथियों को बुलाकर मां-बेटे को पीटकर घायल कर दिया। आरोप है कि विरोध करने पर जेब में रखे दो हजार रुपये भी लूट लिए। खुर्जा कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला ख्वेशज्ञान फूटा दरवाजा निवासी ललित पुत्र कन्हैयालाल शुक्रवार सुबह को अपनी मां किशनदेवी को दवा दिलवाने के लिए गया था, जहां से लौटते समय मोहल्ले में ही एक युवक तेज स्पीड से बाइ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:33 PM (IST)
        

दिन में मजदूरी और रात में करते थे लूट

बुलंदशहर : मंदिरों में पुजारी को बंधक बनाकर लूटपाट करने वाले गैंग के पांच गुर्गो को पुलिस ने दबोच लिया है। यह गिरोह ऐसा है, जो दिन में मजदूरी और रात में मंदिरों में लूटपाट करता था। पुलिस को इनके पास से लूट का माल भी मिला है। इस गैंग के पकड़े गए पांच बदमाशों पर एसएसपी ने गैंगस्टर लगाने के निर्देश दिये हैं। मास्टर माइंड तक पहुंचने को पुलिस ने जाल बिछा दिया है। गुरुवार को पुलिस आफिस में आयोजित पत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:24 PM (IST)
        

घर में घुसकर परिवार पर सरिया और हथियारों से हमला

खुर्जा, (बुलंदशहर) : पुरानी रंजिश के चलते कुछ लोगों ने लोहे की सरिया, तमंचे और चाकुओं से परिवार के लोगों पर हमला कर दिया। शोर सुनकर बीच-बचाव में आए तीन युवकों समेत पांच घायल हो गए। पीड़ित परिजनों ने पुलिस को तहरीर दी है। खुर्जा कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला ख्वेशज्ञान निवासी इरशाद का मोहल्ले के ही कुछ लोगों से पुराना विवाद चलता हुआ आ रहा है। आरोप है कि बुधवार शाम को उक्त लोग हाथों में लोहे की सरिया,... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:23 PM (IST)
        

प्राकृतिक संसाधनों की बचत के गुर सिखाए

बुलंदशहर : पेट्रोलियम संरक्षण अनुंसधान संघ की केंद्रीय विद्यालय में आयोजित कार्यशाला में बच्चों को प्राकृतिक संसाधनों की बचत के तौर तरीके सिखाए गए। गुरुवार को विद्यालय में आयोजित कार्यशाला में छात्र-छात्राओं को को डीजल, पेट्रोल व एलपीजी गैस की बढ़ती कीमतों और सीमित संसाधनों से जुड़ी जानकारी दी गई। शिक्षक एफ तिवारी ने बताया कि खाना बनाते समय छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखना चाहिए। पीसीआरए के अनिरुद्ध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:23 PM (IST)
        

बिजलीघर में तालाबंदी कर जेई व एसडीओ को बंधक बनाया

औरंगाबाद , (बुलंदशहर): बिजलीघर औरंगाबाद पर किसान सभा के तत्वावधान में चल रहे किसानों के अनिश्चितकालीन धरना के दूसरे दिन नगर व्यापार मंडल के सदस्य भी समर्थन का ऐलान कर धरने में शामिल हो गये। धरनारत किसानों एवं व्यापार मंडल के सदस्यों ने बिजलीघर पर तालाबंदी कर नगर में जुलूस निकाला। विद्युत विभाग का पुतला फूंक जेई व एसडीओ को बंधक बना लिया। बिजलीघर औरंगाबाद पर 10 एमवीए का ट्रांसफार्मर लगवाने व जर्जर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:22 PM (IST)
        

फिर टूटा विद्युत तार, हंगामा, जाम

खुर्जा , (बुलंदशहर) : बजाजा बाजार में मंगलवार रात के बाद बुधवार रात फिर से बिजली का तार टूटकर गिर गया। जिसके चलते स्थानीय लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। उन्होंने बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए बजाजा बाजार के तिराहे पर जाम लगाकर हंगामा किया। खुर्जा के सबसे अधिक व्यस्त करने वाले बजाजा बाजार में मंगलवार रात को जर्जर विद्युत तार टूटकर गिर गया था। जिस पर स्थानीय व्यापारियों न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:22 PM (IST)
        

बड़ी कठिन है डगर भोलों की

बुलंदशहर : कांवड़ की राह में रोड़े ही रोडे़ और गड्ढ़े ही गड्ढे हैं। इस बदहाल मार्ग पर पैदल चलना तो दुश्वारियों से भरा है। हरिद्वार से कांवड़ यात्रा शुरू होने वाली है, लेकिन एनएचएआइ इस मार्ग की सूरत बदलने के प्रति बेपरवाह है। जिला प्रशासन ने भी मार्ग मरम्मत से हाथ खड़े कर दिए हैं। अब तो कांवड़ियों को इसी खराब मार्ग से होकर चलना होगा। एक अगस्त से कांवड़ मेला शुरू है। हरिद्वार से गंगाजल लेकर कांवड़यिे मेरठ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:21 PM (IST)
        

चढ़ा ट्रेड फेयर का खुमार, थिरके हजारों

खुर्जा, (बुलंदशहर): दैनिक जागरण और इंवेट्स पैराडाइज के संयुक्त तत्वावधान में चल रहे ट्रेड फेयर का जुनून खुर्जा की नहीं आसपास के शहरों पर ही सिर चढ़ कर बोल रहा है। मेले में पहुंचने वालों की संख्या लगातार बढ़ती हुई जा रही है। गुरुवार शाम को ट्रेड फेयर मैदान में आयोजित नृत्य प्रतियोगिता और वेस्टर्न डांस प्रशिक्षण के दौरान युवाओं की भीड़ उमड़ पड़ी। युवाओं ने डांस प्रशिक्षकों के साथ-साथ जम कर थिरके। ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:21 PM (IST)
        

कलाम की दिल में गीता और कुरान की थी एक समान जगह

दीपक बंसल, गुलावठी : पूर्व राष्ट्रपति डा. एपीजे अब्दुल कलाम का जीवन देशवासियों के लिए आदर्श और प्रेरणास्त्रोत है। उनकी ¨जदगी के हर पहलू यादगार है। डा. कलाम को जितना लगाव कुरान के प्रति था, उतनी ही आस्था वेद, पुराण, आध्यात्म की पुस्तकों से थी। उन्होंने मेरठ यूनिर्विसटी के रिटायर्ड प्रोफेसर प्रो. महानंद शर्मा और उनकी पुत्रवधु गुलावठी एनपीजी कालेज की अंग्रेजी विभागाध्यक्ष डा. ममता शर्मा सहित परिजनों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:20 PM (IST)
        

दो बेटियों की आंखों में आंसुओं का पतझर

मुकेश त्यागी, बुलंदशहर नगर कोतवाली क्षेत्र के सरायधारी मोहल्ले में सलाउद्दीन, सोच में डूबे हैं। घर में सन्नाटा है। उन्हें लगता है कि देहरी पर बेटियों से ज्यादा मुसीबत जवान हो गई। सोचा था कि अच्छे से निकाह होगा और सज-धज कर दोनों विदा होंगी, लेकिन दहेजलोभी ससुरालियों ने एन वक्त पर बरात लाने से इंकार, इसलिए कर दिया कि सलाउद्दीन दो स्कार्पियो देने में समर्थ नहीं थे। बाप की इन मुश्किलों से दो बेटियों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:19 PM (IST)
        

पदाधिकारियों की वार्ता से भी नही माने, अड़े हैं कर्मचारी

डिबाई, (बुलंदशहर) : शिक्षणेत्तर कर्मचारियों का दो दिवसीय अनशन जारी है। पदाधिकारियों के समझाने के बाद भी कर्मचारी नही माने। उन्होंने मांगें पूरी होने तक अनशन जारी रखने का ऐलान किया है। नगर के डिगम्बर पीजी कालेज गेट पर कालेज की प्राचार्या के खिलाफ शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ के अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारी गत दो दिनों से अनशन पर बैठे हैं। कर्मचारियों की मांग है कि दो माह पूर्व प्राचार्या द्वारा अध्यक्ष ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:19 PM (IST)
        

हज यात्रियों को लगाए टीके

बुलंदशहर : मदरसा कास्मिया अरबिया इस्लामिया ऊपर कोट में हज यात्रियों के लिए टीकाकरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिससे हज के लिए जाने वाले यात्रियों को किसी प्रकार की बीमारी उत्पन्न न हो। बुधवार को ऊपर कोट में लगाए गए टीकाकरण शिविर को संबोधित करते हुए मास्टर ट्रेनर एवं जिला हज प्रभारी हाजी नूर मोहम्मद ने कहा कि हज यात्रियों को स्वस्थ्य रखने के लिए टीका लगाना बहुत आवश्यक है। इस्लाम में हज का महत्व,... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 11:08 PM (IST)
        
(News from Bulandshahr, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें