1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बुलंदशहर

पब्लिक द्वारा दबोचे लुटेरे पर हैं दर्जन भर मुकदमे

गुलावठी, बुलंदशहर : शनिवार को दिनदहाड़े बरमदपुर रेलवे फाटक के पास हुई लूट की वारदात के दौरान पब्लिक द्वारा दबोचा गया एक लुटेरा शातिर निकला। जिस पर विभिन्न थानों में दर्जन भर मुकदमे कायम हैं। पुलिस ने उसे जेल भेज दिया है। खास बात यह है कि इस लुटेरे को लूट की घटना के दौरान लोगों ने दबोच पुलिस को सौंप दिया था। लेकिन पुलिस अपनी वाहवाही लूटने के कारण उसकी गिरफ्तारी दिखाकर जेल भेजने का दावा कर रही... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:34 PM (IST)
        

एचटी लाइन की ¨चगारी से 15 बीघा फसल जली

खुर्जा, बुलंदशहर: क्षेत्र के गांव कनैनी में रविवार सुबह को एचटी लाइन से निकली ¨चगारी से 15 बीघा फसल जलकर राख हो गई। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन जब तक फसल जलकर राख हो चुकी थी। उधर गुस्साए ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए जोरदार प्रदर्शन किया। खुर्जा तहसील क्षेत्र के गांव कनैनी निवासी किसान धर्मवीर का गांव के निकट ही खेत है। उसने अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:34 PM (IST)
        

बिना साइन के चेक मिलने पर किसानों का हंगामा

छतारी, बुलंदशहर : गेहूं की फसल बर्बादी के एवज में कई किसानों को मुआवजे के एवज में मिले चेक पर तहसीलदार अपने हस्ताक्षर करना ही भूल गए। इस पर किसानों ने काफी देर तक हंगामा किया। बाद में प्रशासनिक टीम के समझाने पर किसान शांत हो गए। छतारी कस्बा के देवीशरण जनता इंटर कालेज में शनिवार सुबह को बर्बाद हुई गेहूं के एवज में किसानों को चेक वितरित किए गए। इस दौरान प्रशासनिक टीम ने क्षेत्र के 1670 किसानों को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:26 PM (IST)
        

परशुराम जयंती पर दिया एकजुटता का मंत्र

बुलंदशहर: ककोड़ स्थित श्याम वाटिका में धूमधाम से भगवान परशुराम जयंती मनाई गई। इसमें सपा विधायक गुड्डू पंडित ने समाज के लोगों से एकजुट रहने एवं शिक्षा-रोजगार पर जोर देने की अपील की। समाज में पनप आई कुरीतियों को दूर करने पर जोर दिया। मुख्य अतिथि गुड्डू पंडित को आयोजन समिति ने फूल मालाओं से स्वागत किया। विधायक गुड्डू पंडित ने कहा कि परशुराम भगवान ने अन्याय के खिलाफ संघर्ष किया था। हमें अन्याय के आगे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:25 PM (IST)
        

फसल बर्बादी से ऊंचागांव में भी किसान ने दम तोड़ा

ऊंचागांव, बुलंदशहर : क्षेत्र के गांव कपसाई में फसल बर्बादी और कर्ज से कराहते किसान की हार्ट अटैक से मौत हो गयी। परिवार में कोहराम मचा हुआ है। नरसेना क्षेत्र के गांव कपसाई निवासी गुडडू 32 वर्ष पुत्र राजेंद्र के पिता के नाम दो बीघा जमीन है। उसने दस बीघा जमीन को लगान पर ले रखा था। कुदरत की मार से बर्बाद हुए किसानों में से एक गुडडू भी था। लगान पर ली गई जमीन और घर की जमीन में उपजाई फसल बर्बाद होने स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:23 PM (IST)
        

देश की शिक्षण संस्थाएं संस्कार युक्त: ओमप्रकाश

गुलावठी, बुलंदशहर : शिक्षक नेता एवं एमएलसी ओमप्रकाश शर्मा ने कहा कि देश की शिक्षण संस्थाएं संस्कार युक्त हैं। कहा कि शिक्षण संस्थानों का कार्य आदिकाल से धर्म, मजहब का मार्गदर्शन करना रहा है। उन्होंने शिक्षकों से वर्तमान परिस्थितियों का अध्ययन करने की जरूरत पर बल दिया। वह महारानी लक्ष्मीबाई कन्या इंटर कालेज के नवनिर्मित सभागार के उद्घाटन समारोह पर बतौर मुख्य अतिथि के रुप में बोल रहे थे। उन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:45 PM (IST)
        

भूकंप ने झकझोरा, अफरातफरी, ऊपरकोट में दरारें

बुलंदशहर : नेपाल में अभिकेंद्र बने भूकंप के झटकों ने जनपद के लोगों को भी झकझोर दिया। महज 21-22 सेकेंड तक लिए आए झटकों से अफरातफरी मच गई। लोग भाग कर घर से बाहर निकल आए। सड़कों पर भीड़ जमा हो गई। हालांकि दोबारा भी चंद क्षण के लिए फिर से लगे झटकों ने लोगों को हिलाकर रख दिया। खुर्जा, सिकंदराबाद समेत सभी कस्बों और गावों में दहशत का आलम था। जनपद में भूकंप से विशेष क्षति की सूचना नहीं है। नगर के ऊपरकोट स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:07 AM (IST)
        

स्वच्छता महिलाओं के उत्तम स्वास्थ्य के लिए जरुरी: डीएम

गुलावठी, बुलंदशहर: जिलाधिकारी बी चन्द्रकला ने नगर स्थित मोहल्ला सुदामापुरी में नवदीप सामाजिक विकास संस्था द्वारा संचालित नारी स्वावलंबन कुटीर उद्योग का अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि माहवारी स्वच्छता महिलाओं के उत्तम स्वास्थ्य के लिए बेहद जरुरी है। माहवारी के दौरान कपड़ा प्रयोग किया जाना हानिकारक बताते हुए इससे महिलाओं में बांझपन और सर्वाइकल प्राबलम का खतरा अधिक बढ़ा है। डीएम ने कहा कि स्वावलंब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:50 PM (IST)
        

तेरहवीं पर शहीद को दी श्रद्वांजलि

खुर्जा, बुलंदशहर: जंक्शन चौकी क्षेत्र के गांव सौंदा में शहीद की तेरहवीं पर श्रद्धांजलि देने के लिए शनिवार सुबह प्रशासनिक अधिकारी और नेता पहुंचे। सभी ने पीड़ित परिवार को सांत्वना देते हुए सरकार की ओर से हर संभव मद्द दिलाने का आश्वासन दिया। देर शाम तक शहीद के घर लोगों का तांता लगा रहा। तहसील क्षेत्र के गांव सौंदा निवास शहीद रमेश चंद छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का सामना करते हुए उनकी गोली का शिकार हो गए ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:49 PM (IST)
        

पुलिस ने चाकू, ब्लेड से गोदा युवक का जिस्म

बुलंदशहर: आला हाकिम भले ही पुलिस वालों को जनता का दोस्त बनने का पाठ पढ़ाते हों लेकिन लगता है पुलिस अपनी बर्बर पहचान कायम रखने की ही ख्वाहिशमंद हैं। बेलगाम गुलावठी पुलिस ने मानवता को तार-तार कर दिया। चोरी का इल्जाम लगाकर घर के बाहर से युवक को पुलिस ने उठा लिया और चाकू, ब्लेड से उसका जिस्म गोद डाला। युवक खुद को निर्दोष बताता रहा लेकिन पुलिस वालों का दिल नहीं पसीजा। पहले तो उन्होंने बाजू को काटा और उ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:40 PM (IST)
        

भूसे को लेकर भिड़े दो पक्ष,तनाव

ऊंचागांव (बुलंदशहर) : गांव रघुनाथपुर में शुक्रवार की रात गेहूं की निकासी के समय घर में भूसा उड़कर आने को लेकर एक संप्रदाय के लोगों ने किसान के लांक को आग के हवाले कर दिया। जिसको लेकर दो संप्रदाय के लोग आमने सामने आ गए और फाय¨रग कर दी। सूचना दिये जाने के बाद भी घंटों देरी से मौके पर पहुंची पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों तरफ से दी गई तहरीर पर नौ लोगों के खिलाफ पलिस ने मुकदमा दर्ज कर लि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:38 PM (IST)
        

दिनदहाड़े कार सवार से लूट का प्रयास, गोली मारी

गुलावठी, बुलंदशहर: बरमदपुर रेलवे फाटक के निकट तीन बाइक सवार बदमाशों ने नैनो कार लूटने का प्रयास किया। कार सवारों के विरोध करने पर लुटेरों ने उन पर गोली चला दी। कार चालक घायल हो गया। शोर मचाने पर लुटेरे भाग निकले। लोगों ने एक लुटेरे की धुनाई की तथा पुलिस को सौंप दिया। ग्रामीणों ने लुटेरों की गिरफ्तारी के लिये थाना घेरकर प्रदर्शन किया। जानकारी के मुताबिक, गांव बरमदपुर निवासी कुलदीप से जगत ¨सह अपनी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:31 PM (IST)
        

शराबी वैन चालक ने दो को रौंदा, हंगामा

खुर्जा, बुलंदशहर: ककराला चौराहे के निकट शराबी वैन चालक ने सड़क पार कर रहे दो युवकों को टक्कर मार दी। दोनों युवक चोटिल हो गए। घटना के बाद गुस्साए लोगों ने वैन के शीशे तोड़ दिए और चालक की धुनाई कर पुलिस को सौंप दिया। पीड़ितों ने कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है। नगर के ककराला चौराहे के निकट मुरारीलाल के पेंच के सामने क्षेत्र के मुकरबा निवासी अनिल और हनी सड़क पार कर रहे थे। इसी बीच शराब के नशे में धुत वैन च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:30 PM (IST)
        

मुआवजा के गड़बड़झाला पर फूटा किसानों का गुस्सा

बुलंदशहर: मुआवजा को लेकर किसानों का गुस्सा फूटने लगा है। शनिवार को दोस्तपुर के किसानों ने सदर तहसील में प्रदर्शन किया। किसानों यतेंद्र ¨सह, राजवीर ¨सह, लोकेश कुमार शर्मा, मघानंद आदि ने आरोप लगाया कि गांव में गेहूं की फसल नुकसान का गलत तरीके से सर्वे किया गया। सर्वे की किसानों को सूचना तक नहीं दी, जिससे करीब 125 किसान मुआवजा से वंचित हैं। किसानों ने राजस्व कर्मियों पर भेदभाव पूर्ण सर्वे करने का ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:29 PM (IST)
        

चौबीस घंटे बाद भी आरोपी पकड़ से बाहर, सड़कों पर उतरे शिक्षक

-बीएसए प्रकरण बुलंदशहर: बीएसए की पिटाई करने वाले आरोपी को पुलिस 24 घंटे बाद भी गिरफ्तार नहीं कर पाई है। पुलिस की कार्यप्रणाली के विरोध में शिक्षकों ने बीएसए कार्यालय में धरना प्रदर्शन किया और जुलूस निकालकर जिलाधिकारी एवं एसएसपी को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी दी कि यदि रविवार तक आरोपी गिरफ्तार नहीं हुआ तो सोमवार से जनपद के स्कूलों में ताला डाल देंगे। शुक्रवार की शाम बीएसए महेश च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:26 PM (IST)
        

चित्र प्रदर्शनी में बिखरे श्रद्धा सुमन

शिकारपुर, बुलंदशहर : दलितों के मसीहा डा. भीमराव अंबेडकर समेत दलित समाज के कई प्रणेताओं की लगाई गई चित्र प्रदर्शनी में सर्वदलीय नेताओं का सैलाब उमड़ पड़ा। इस अवसर पर लोगों ने समाज सुधारकों पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। शनिवार को राष्ट्रीय बौद्ध महासभा के जिलाध्यक्ष नानक चंद बौद्ध द्वारा लगाई गई चित्र प्रदर्शनी का शुभारंभ नरौरा बौद्ध विहार के संचालक भंते प्रज्ञा रश्मि माथेरा द्वारा फीता काट कर किया गय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:25 PM (IST)
        

सतर्कता के रिक्टर स्केल पर संवेदनहीन है सिस्टम

सुमन लाल कर्ण, बुलंदशहर: जान-माल की सुरक्षा व सतर्कता के रिक्टर स्केल पर व्यवस्था संवेदनहीन है। बुलंदशहर जनपद भूकंप के लिहाज से जोन-फोर यानि के बेहद संवेदनशील क्षेत्र में शामिल है। मेरठ मंडल पृथ्वी के भीतर चट्टानों की प्लेटों के फाल्ट (टेक्टॉनिक फाल्ट) से ऊपर बसा हुआ है। इसके चलते यह क्षेत्र तबाही के लिहाज और भी गंभीर है। पिछले माह आए भूकंप में इतिहास में पहली बार मेरठ भूकंप का अधिकेंद्र बना था ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:24 PM (IST)
        

कार्यकर्ता की बगावत पर भाजपा की महापंचायत में हंगामा

-पंकज सिंह की सभा में हुआ मोदी सरकार पर बिफर गया एक वक्ता भाजपा के मंच से ही एक वक्ता ने किसानों की दुर्दशा के लिए मोदी सरकार को ठहराया जिम्मेदार संवाद सूत्र, पहासू (बुलंदशहर): भाजपा के प्रदेश महामंत्री और गृह मंत्री राजनाथ ¨सह के पुत्र पंकज ¨सह की महापंचायत में शुक्रवार को एक कार्यकर्ता बिफर पड़ा। उसने केंद्र सरकार पर ही हमला बोल दिया। बीजेपी के खिलाफ कार्यकर्ता की इस बगावत पर सभा में हंगामा ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 11:15 PM (IST)
        

'किसानों में हाहाकार, संवेदनहीन है पूरा सिस्टम'

बुलंदशहर: बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि के बाद अब शासन-प्रशासन की संवेदनहीनता किसानों को खून के आंसू रुला रही है। सरकारी तौल केंद्रों पर किसानों को परेशान किया जा रहा है, नतीजन वे मंडियों में कौड़ी के भाव अपनी फसल बेचने को मजबूर हैं। कर्ज में डूबे किसानों में हाहाकार लेकिन 'व्यवस्था' उनकी सुन नहीं रही है। रालोद जिलाध्यक्ष राजीव चौधरी ने शुक्रवार को आवास विकास कालोनी स्थित पार्टी कार्यालय पर प्रेस वार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 10:58 PM (IST)
        

विवाहिता पर ससुरालियों ने बरपाया कहर, गंभीर

खुर्जा, बुलंदशहर: नगर के मोहल्ला तरीनान निवासी एक विवाहिता को उसके ही पति और देवर ने दहेज की खातिर मारपीट कर घर से निकाल दिया। महिला के परिजनों ने उसे गंभीर हालत में नगर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। यहां पर उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है। पीड़िता के भाई ने पुलिस को तहरीर देकर आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है। कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला तरीनान निवासी इश्हाक ने बताया कि कुछ वर्ष पूर्व ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 10:56 PM (IST)
        
(News from Bulandshahr, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें