Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बुलंदशहर

फौजी की राजस्थान में संदिग्ध में मौत

खुर्जा : गुरुवार शाम खुर्जा निवासी फौजी की राजस्थान में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। शुक्रवार को फौजी का शव नगर में पहुंचा। देर रात जंक्शन रोड स्थित श्मशान घाट पर उनका अंतिम संस्कार कर दिया। खुर्जा के न्यू शिवपुरी निवासी धर्मेन्द्र जादौन (32) पुत्र करनपाल राजस्थान के झुनझनू में तैनात थे। सेना में होने के कारण पिछले कई दिनों से उन्हें छुट्टी भी नहीं मिली थी। गुरुवार शाम परिजनों को फोन पर र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 11:25 PM (IST)
        

रात को चलता मिला अवैध खनन कारोबार

खुर्जा, बुलंदशहर : नगर और देहात क्षेत्र में मिट्टी के अवैध खनन का काला कारोबार जोरों पर है। गुरुवार रात को थाना खुर्जा देहात क्षेत्र में गांव चांदपुर खुर्द के निकट मिट्टी के अवैध खनन की सूचना पर एसडीएम ने छापा मारकर मौके से जेसीबी और डंफर को पकड़कर थाना देहात पुलिस के हवाले कर दिया। माफिया के गुर्गे भाग निकले। प्रशासन ने खनन माफिया और खेत मालिकों के खिलाफ रिपोर्ट भेज दी है। खुर्जा तहसील क्षेत्र म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 11:24 PM (IST)
        

पुलिस भर्ती में धांधली के विरोध में भाजयुमो का प्रदर्शन

खुर्जा, बुलंदशहर: भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने पुलिस भर्ती प्रक्रिया में धांधली का आरोप लगाते हुए एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। भाजपा के युवा नेता कुशाग्र गुप्ता व हरिओम मीणा के नेतृत्व में दर्जनों भाजयुमो कार्यकर्ता नगर के जेवर अड्डे चौराहे पर पहुंचे। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कुशाग्र गुप्ता ने कहा कि अखिलेश सरकार ने यूपी पुलिस भर्ती प्रक्रिया में बड़े पैमाने पर धांधली कराई है। सरक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 11:19 PM (IST)
        

सूफियाना संगीत से सजी नुमाइश की शाम

बुलंदशहर : गुरुवार रात नुमाइश में सूफी/कव्वाली नाइट में शाबरी ब्रदर्स ने ऐसा समां बांधा कि लोग झूमने को मजबूर हो गए। देर रात तक चले कार्यक्रम में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ दर्शक भी मौजूद रहे। एक के बाद एक फरमाइश का दौर चलता रहा। जिला कृषि, औद्योगिक एवं सांस्कृतिक प्रदर्शनी में गुरुवार रात सूफी/कव्वाली नाइट का आयोजन किया गया, शुभारंभ एडीएम (ई) विशाल ¨सह ने किया। इसके बाद शाबरी ब्रदर्स ने सूफियान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 11:18 PM (IST)
        

सड़क हादसे में मां-बेटी की दर्दनाक मौत

स्याना, बुलंदशहर : प्राइवेट बस की चपेट में आने से मां-बेटी की दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस ने कानूनी प्रक्रिया शवों को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। घटना के बाद परिवार में कोहराम मच है। पुलिस के मुताबिक समीपवर्ती हापुड़ जनपद के भदस्याना गांव निवासी रानी एक समारोह में शामिल होने नया गांव में मायके में आई हुई थी। शुक्रवार दोपहर लगभग दो बजे वह पति असलम व तीन बच्चों के साथ बाइक द्वारा वापस भदस्याना लौट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 10:27 PM (IST)
        

सफर को 'जख्मी' बना रहा पंडरावल-अतरौली मार्ग

छतारी : सरकार एक ओर मार्गों के निर्माण के लिए करोड़ों रुपए खर्च कर रही है, वहीं दूसरी ओर छतारी क्षेत्र में पंडरावल-अतरौली मार्ग लोगों को दर्द दे रहा है। मार्ग पर गहरे गड्ढों के कारण वाहनों का निकलना तो दूर, पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। इस मार्ग से होकर प्रतिदिन सैकड़ों निजी बसों का आवागमन होता है। स्थिति यह है कि पंडरावल से रायपुर रेलवे स्टेशन तक का सफर तय करने में एक घंटे से अधिक लग रहा है। ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 09:52 PM (IST)
        

ग्रेटर दिल्ली के गठन से होगा पश्चिम का विकास

बुलंदशहर: पथिक सेना के कार्यकर्ता सम्मेलन में 17 जिलों को मिलाकर ग्रेटर दिल्ली का गठन करने की मांग उठाई गई। शुक्रवार को दक्ष गार्डन में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष मुखिया गुर्जर ने कहा कि 21 करोड़ की आबादी वाले यूपी के पश्चिम उत्तर प्रदेश में विकास कार्य ठप पड़े हैं। बारिश में फसल नुकसान, बकाया गन्ना मूल्य भुगतान आदि की समस्या से किसान त्रस्त है। उन्होंने कहा कि 17 जिलों को मिलाकर ग्रेट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 09:45 PM (IST)
        

स्वतंत्रता सेनानियों को किया सम्मानित

बुलंदशहर : जिला कृषि, औद्योगिक एवं सांस्कृतिक प्रदर्शनी में रवींद्र नाट्यशाला में कर्मचारी शिक्षक एवं स्वतंत्रता सेनानी सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन का उद्घाटन श्रीभगवान शर्मा (गुड्डू पंडित) विधायक डिबाई ने किया। इसके बाद उन्होंने स्वतंत्रता सेनानियों एव उनके परिजनों, अलंकृत सैन्य अधिकारियों एवं संगठन के सेवानिवृत्त शिक्षकों और राज्य कर्मचारियों को शाल भेंट कर सम्मानित किया गया। इस दौरान वि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 09:44 PM (IST)
        

वाह निकुंज! 23 हजार सिक्कों से बनाया पिरामिड

बुलंदशहर: भारत का बड़ा नक्शा बनाकर लिम्का व इंडिया बुक में रिकार्ड बनाने वाले निकुंज ने 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' जागरूकता अभियान के तहत 23 हजार सिक्कों का पिरामिड बनाया है। अभी तक देश व विदेश में इतने सिक्कों का पिरामिड नहीं बना है। नगर निवासी निकुंज ने बचपन से अब तक करीब 15 साल से इकट्ठे सिक्कों से पिरामिड बनाया है। शुक्रवार को एसडीएम खुर्जा इंदुप्रकाश ¨सह ने पिरामिड का अंतिम सिक्का रखकर उनका उत्स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 09:42 PM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थिति में घर में आग, हड़कंप

खुर्जा, बुलंदशहर: न्यू शिवपुरी में मकान में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। आग की चपेट में आने से घर में रखा लाखों रुपए का माल जलकर राख हो गया। घर में बैठे परिजनों ने भागकर जान बचाई। सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड टीम ने कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया। कोतवाली के मोहल्ला न्यूशिवपुरी निवासी परमेश ¨सघल गुरुवार शाम को अपने घर पर थे। इसी दौरान उनके घर के एक कमरे में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 09:41 PM (IST)
        

मां का गौरी स्वरूप निहारने को उमड़े भक्त

खुर्जा, बुलंदशहर : चैत्र नवरात्र के आठवें दिन मां के महागौरी स्वरूप को निहारने के लिए आस्था उमड़ पड़ी। मंदिर मां के जयकारों से गूंज उठा और माता रानी के दर्शनों के लिए भक्तों की लंबी कतार लग गई। देर शाम तक मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं की अपार भीड़ उमड़ी रही। श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए पुलिस बल भी चौकन्ना दिखाई दिया। शुक्रवार को मां दुर्गा की अष्टम स्वरूप महागौरी की पूजा-अर्चना विधि-विधान से ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 09:40 PM (IST)
        

सुकन्या समृद्धि योजना का शुभारंभ

सिकंदराबाद, बुलंदशहर: केंद्र सरकार की बेटी पढ़ाओ बेटी बढ़ाओ योजना के तहत डाक विभाग द्वारा शुरू की गई सुकन्या समृद्धि योजना का शुभारंभ शुक्रवार को एसडीएम सिकंदराबाद अतुल कुमार ने किया। उन्होंने योजना को हितकारी बताते हुए लोगों से आग्रह किया कि वे अपनी एक से दस वर्ष तक आयु की बेटियों का खाता योजना में जरूर खुलवाएं। आयोजन ब्लाक कार्यालय में किया गया। इस अवसर पर एसडीएम अतुल कुमार के अलावा तहसीलदार अज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 09:39 PM (IST)
        

होनहारों ने पीसीएस परीक्षा में गाड़े सफलता के झंडे

बुलंदशहर: जिले के होनहारों ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की पीसीएस-2013 परीक्षा में सफलता के झंडे गाड़े हैं। श्यामसुंदर पाठक व निहारिका चौधरी का वाणिज्य कर विभाग में असिस्टेंट कमिश्नर पद पर चयन हुआ है। श्यामसुंदर पाठक ने पीसीएस परीक्षा सफल होने की हैट्रिक लगा दी है, जबकि निहारिका की दूसरी सफलता है। लखावटी के अमर ¨सह इंटर कालेज में तैनात रहे रसायन विज्ञान के प्रवक्ता श्याम सुंदर पाठक ने पीसीएस प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 09:27 PM (IST)
        

शहीदों की वीर नारियों को स्वाभिमान से जीने का अधिकार'

बुलंदशहर: जिला कृषि औद्योगिक एवं सांस्कृतिक प्रदर्शनी में पूर्व सैनिक सम्मेलन का आयोजन हुआ। गुरुवार को नुमाइश पंडेाल में पूर्व सैनिक सम्मेलन में पूर्व सैनिकों एवं उनके परिजनों ने भाग लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ भाजपा सांसद डा. भोला ¨सह ने किया। जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी ग्रुप के कैप्टन गिरीश कुमार जौहरी ने वर्ष 2014-15 कार्यों की जानकारी के साथ विभिन्न श्रोतों से पूर्व सैनिकों और परि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:01 PM (IST)
        

घटिया सामग्री हो तो काम रुकवा देना

जहांगीराबाद, बुलंदशहर: सर्व समाज का हित सपा में ही सुरक्षित है, सरकार ने जो वादे किये हैं वे पूरे किये जा रहे है। उक्त बातें गुरुवार को मानव कल्याण सेवा समिति के तत्वाधान में कच्चा बाजार में आयोजित मासिक बैठक में मुख्य अतिथि डिबाई विधायक गुडडु पंडित ने कही। उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री ने नगर के भईपुर दौराहे से लेकर बुध पैठ चौराहे तक सड़क निमार्ण कार्य को स्वीकृति दे दी है। उन्होंने कहा है कि न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:00 PM (IST)
        

एसएसपी ने किया आयुर्वेद शिविर का उद्घाटन

बुलंदशहर : काला आम भूड़ रोड स्थित समता आयुर्वेद सेंटर में आयोजित तीन दिवसीय नि:शुल्क शिविर का उद्घाटन गुरुवार को एसएसपी अनंत देव ने किया। इस मौके पर एसएसपी ने कहा आयुर्वेद की विशेष चिकित्सा पद्धति से पंचकर्म से जटिल से जटिल रोगों का समाधान भी संभव है। इसके कराने से शरीर में हल्कापन आता है। उन्होंने इस पद्धति के अधिक से अधिक प्रचार प्रसार पर जोर दिया। कप्तान ने कहा ऐसे शिविरों के आयोजन से गरीब जनता... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:00 PM (IST)
        

मौत के मुंह में 'लाल' की मस्ती

राहुल सक्सेना, बुलंदशहर अगर आप नुमाइश मे“ बच्चों को लेकर जाते हैं और ेआपका लख्ते जिगर अप्पू घर में खेलने की जिद करता है तो सावधान हो जाएं। जिला प्रदर्शनी में बदइंतजामी का आलम यह है कि“ बच्चों का सबसे पसंददीदा अप्पू घर जैसे खेल कभी भी हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ सकते हैं। जिस तरह से जिला प्रदर्शनी में बदइंतजामी का माहौल है, उससे कभी भी सैकड़ों मासूमों की जान जा सकती है। वैसे तो प्रशासन नए-नए न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 10:59 PM (IST)
        

भोग का प्रसाद चढ़ाया

शिकारपुर, बुलंदशहर : नवरात्र में किले वाली चामुंडा मंदिर को विशेष ढंग से सजाने के साथ 56 भोग का प्रसाद चढ़ाया गया। गुरुवार को नवीन अनाज मंडी स्थल के सामने स्थित किले वाली चामुंडा मंदिर में विशेष सजावट की गई। व्यवस्थाओं में मंदिर के महंत मोरध्वज गिरी, राकेश कंसल, अयोध्या प्रसाद उर्फ नारद, लखीराम, सोनू, रोहित, मोहित, राहुल और अखिलेश कंसल आदि का सहयोग रहा।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 10:57 PM (IST)
        

सेमीफाइनल में टीवी से चिपके रहे लोग

खुर्जा, बुलंदशहर : क्रिकेट विश्व कप की दिवानगी क्रिकेट प्रेमियों के ही, बल्कि प्रत्येक तबके के लोगों के सिर चढ़कर बोल रही है। सोमवार को भारत और आस्ट्रेलिया के बीच हुए सेमीफाइनल मैच को देखने के लिए लोग सुबह से ही टीवी से चिपक गए। जिसके चलते नगर के कई स्थानों पर सन्नाटा पसरा हुआ रहा। विश्व कप में गुरुवार को भारत और आस्टेलिया के बीच सेमीफाइनल मैच खेला गया। सुबह नौ बजे शुरू हुए मैच को देखने के लिए ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 10:56 PM (IST)
        

तीन बाइक लुटेरे दबोचे, एक फरार

बुलंदशहर : एक माह पूर्व छात्र से लूटी गई बाइक समेत तीन लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक बदमाश फरार हो गया। पकड़े गये बदमाशों में से एक कातिलाना हमले में पहले भी जेल जा चुका है। गुरुवार को पुलिस आफिस में पत्रकार वार्ता में एसएसपी अनंत देव ने बताया एक माह पहले रामघाट थाना क्षेत्र से जितेंद्र शर्मा पुत्र रामबीर शर्मा निवासी कस्बा नरसेना से चार बदमाशों ने उस वक्त बाइक लूट ली थी जब वह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 10:55 PM (IST)
        
(News from Bulandshahr, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें