बुलंदशहर

  • बकाया भुगतान न होने के विरोध में अनामिका मिल पर जड़ा ताला

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 06:34 PM (IST)

    औरंगाबाद: अनामिका शुगर मिल अगौता द्वारा किसानों के गन्ने का बकाया भुगतान न होने के विरोध में गुरुवार को भाकियू के कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा। गुस्साए कार्यकर्ताओं ने मिल के मुख्य गेट पर ताला जड़कर नारेबाजी कर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गये। किसानों ने मिल प्रबंधन से भुगतान न होने पर आर पार की लड़ाई लड़ने की चेतावनी दी है। अनामिका शुगर मिल प्रबंधन द्वारा किसानों का 50- 60 रुपये प्रति कुंतल ... और पढ़ें »

  • स्पलैश पूल में नन्हे-मुन्हों ने जमकर की मस्ती

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 06:01 PM (IST)

    खुर्जा (बुलंदशहर): नगर के बचपन प्ले स्कूल में गुरुवार को नन्हें-मुन्हे बच्चों को गर्मी से राहत दिलाने के लिए स्पलैश पूल लगाया गया। जिसमें नहाकर बच्चों ने जमकर मस्ती की और गर्मी से छुटकारा भी पाया। बच्चे करीब एक घंटे तक पानी में डटे रहे और मस्ती करते रहे। नहाने से पहले बच्चों को पाली में रहने वाले जीव-जंतुओं के विषय में जानकारी दी गई। इसके अलावा उन्हें खराब पानी से होने वाले रोग और उनके उपाय के सं... और पढ़ें »

  • कला प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाये हुनर

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 05:59 PM (IST)

    स्याना (बुलंदशहर) : सनराइज पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में आयोजित कला प्रतियोगिता में नन्हे मुन्ने छात्र छात्राओं ने पर्यावरण व मानव जीवन पर आकर्षक कलाकृतियां बनाईं। गुरुवार को विद्यालय के नर्सरी से कक्षा आठ तक के बच्चों के बीच विभिन्न ग्रुप में आयोजित प्रतियोगिता में पर्यावरण व मानव जीवन पर चित्र बनाने को दिए गए गए। बच्चों ने अपने सजीव चित्रों से निर्णायक मंडल को प्रभावित किया। प्रधानाचार्या... और पढ़ें »

  • सात पॉटरियों पर लगा ताला

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 05:56 PM (IST)

    खुर्जा (बुलंदशहर): प्रदूषण के मानकों पर खरा नहीं उतरने वाली 51 पॉटरियों पर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेश के बाद ताला लगाने का कार्य शुरू हो गया है। एडीएम प्रशासन द्वारा गठित की गई टीम ने गुरुवार को सात पॉटरियों पर ताला लगा दिया और बाकि पर ताले लगाने का कार्य जारी है। पहले दिन पॉटरियों पर ताला लगाने की कार्यवाही से पॉटरी संचालकों में हड़कंप मचा हुआ है। एसडीएम इंदुप्रकाश ¨सह ने बताया कि गत दिनों ... और पढ़ें »

  • अवैध संबंधों का विरोध करने पर हुई थी वृद्धा की हत्या

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 05:39 PM (IST)

    बुलंदशहर : जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के मोहल्ला मेमरान निवासी वृद्धा की हत्या अवैध संबंधों का विरोध करने पर हुई थी। पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने वृद्धा की बहुओं से अवैध संबंध होने की बात स्वीकारते हुए हत्या करने की बात कुबूल कर ली है। गौरतलब है कि बीते 29 अप्रैल को अनूपशहर-बुलंदशहर मार्ग पर पड़ने वाले गंदे नाले में बोरी में भरा एक महिला का श... और पढ़ें »

  • पुरानी रंजिश में दलित के घर हमला, छप्पर में लगाई आग

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 05:30 PM (IST)

    अरनिया (बुलंदशहर): गांव नगलिया उदयभान में पुरानी रंजिश के चलते दबंगों ने दलित के घर पर हमला बोल दिया। उन्होंने घर में पथराव करने के बाद घर के सामने पड़े छप्पर को आग लगा दी। आग की चपेट में आने के कारण दलित के दो पशु बुरी तरह से झुलस गये। उधर झगड़े में पीड़ित पक्ष से तीन लोगों को गंभीर चोटें आई है। सूचना पर पहुंची थाना पुलिस जांच में जुटी है। अरनिया थाना क्षेत्र के गांव नगलिया उदयभान निवासी अमर¨सह ज... और पढ़ें »

  • चिलचिलाती धूप के बाद तेज हवा से सुहाना हुआ मौसम

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 10:17 PM (IST)

    बुलंदशहर : दिनभर तेज गर्मी के बाद शाम में आसमान बादलों से घिर गए। एक बार ऐसा लगा कि बारिश होगी लेकिन तेज हवा के बाद बादल छंट गए। पर मौसम सुहाना हो गया।भीषण गर्मी से त्रस्त लोगों को राहत मिली। गत सोमवार को जनपद का पारा 43 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया था। लोग भीषण गर्मी से कराह उठे। बुधवार को भी मामूली राहत रही और दोपहर में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया। बिजली कटौती, उपर से आग उगल... और पढ़ें »

  • छात्र संसद गठित, बच्चों ने ली शपथ

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 10:16 PM (IST)

    जहांगीराबाद, (बुलंदशहर) : प्रहलाद स्वरूप सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज परिसर छात्र संसद का गठन किया गया। प्रधानाचार्य ने छात्र दीपक को प्रधान छात्र पद की शपथ दिलाई। अजय, सचिन, रोहन, लक्ष्य, अनमोल, हिमांशु कृष्ण कुमार, अजय कुमार, मोहन गुप्ता, शगुन, आदित्य को सांसद निर्वाचित किया गया। पदाधिकारियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ प्रधानाचार्य उपेन्द्र कुमार शर्मा ने दिलाई। संचालन प्रधान लिपिक राजीव कुमा... और पढ़ें »

  • मामूली कहासुनी पर दो बिरादरियों के बीच पथराव, हंगामा

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 10:14 PM (IST)

    छतारी (बुलंदशहर) : गांव सालाबाद में मामूली कहासुनी होने पर ठाकुर और धनगर समाज के लोग आमने-सामने आ गए। दोनों समाज के लोगों के बीच विवाद बढ़ने पर पथराव हुआ। जिसके चलते गांव में अफरातफरी का माहौल बन गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराया हालांकि पथराव में दोनों पक्षों से किसी को कोई चोटें नहीं आई। छतारी थाना क्षेत्र के गांव सालाबाद निवासी धनगर समाज के कुछ लोग बुधवार सुबह को एकत्र होकर जंगल... और पढ़ें »

  • सड़क हादसे में दो किसानों की मौत, चार घायल

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 10:13 PM (IST)

    औरंगाबाद (बुलंदशहर) : अपने खेत में उपजे खीरा टाटा में लाद कर दिल्ली सप्लाई करने जा रहे दो किसानों की सड़क हादसे में मौत हो गई। मंगलवार रात रात नोएडा परी चौक पर टायर में पंचर हो जाने से खीरा से लदी टाटा गाड़ी हाइवे पर पलट गई। टाटा में सवार दो किसानों की मौके पर ही मौत हो गई। तीसरा किसान नोएडा के कैलाश अस्पताल में ¨जदगी मौत से जूझ रहा है। बाकी चार घायल किसानों को भी उसी अस्पताल में उपचार चल रहा है। ... और पढ़ें »

  • जीजीआइसी में अव्यवस्था, प्रधानाचार्या को नोटिस जारी

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 10:12 PM (IST)

    बुलंदशहर: राजकीय बालिका इंटर कालेज शिकारपुर का जिला विद्यालय निरीक्षक ने औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में अव्यवस्था मिलने पर कार्यवाहक प्रधानाचार्या को नोटिस जारी किया है और तीन दिन के अंदर स्पष्टीकरण देने को कहा है। मंगलवार को जिला विद्यालय निरीक्षक रामाज्ञा कुमार ने राजकीय बालिका इंटर कालेज शिकारपुर का औचक निरीक्षण किया। सहायक अध्यापिका जेबा 2 व 3 मई को अनुपस्थित थीं, लेकिन कार्यवाहक प्रधानाचा... और पढ़ें »

  • शिक्षामित्रों ने समायोजन के लिए भरी हुंकार

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 10:11 PM (IST)

    बुलंदशहर: शिक्षामित्रों ने शिक्षक पद पर समायोजन की मांग को लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि बचे हुए शिक्षामित्रों का समायोजन शीघ्र नहीं किया गया तो प्रदेश के शिक्षामित्र आन्दोलन करेंगे। बुधवार को आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों एवं शिक्षामित्रों ने प्राथमिक विद्यालय के सहायक अध्यापक पद पर समायोजन करने की मांग की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संर... और पढ़ें »

  • अफसर मौज में, बिजली कन्नौज में

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 10:10 PM (IST)

    बुलंदशहर: मुख्यमंत्री के गांव सैफई और उनकी पत्नी के निर्वाचन क्षेत्र कन्नौज में बत्ती भले गुल न हो रही हो पर यहां हालात उलट हैं। पिछले तीन वर्षो में विद्युत निगम में बिजली सुधार के नाम पर करीब 1 हजार करोड़ रुपये जरूर खर्च हुए, लेकिन अंधेरा नहीं छंटा। अफसरों के माथे पर जरा भी शिकन नहीं है। वह मौज में हैं, जबकि पब्लिक परेशान। हरगिज नहीं हो रहा सुधार गर्मी की शुरुआत होते ही बिजली उपकरण लोड नहीं झे... और पढ़ें »

  • फर्जीवाड़ा: एक पैन नंबर से दर्जनों फर्मों ने किया अवैध कारोबार

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 10:09 PM (IST)

    बुलंदशहर: वाणिज्य कर विभाग में फर्मों का बड़ा खेल सामने आया है। एक ही परमानेंट अकाउंट नंबर यानि पैन नंबर से फर्मों ने कारोबारों की गहरी जड़ें जमा ली। लाखों रुपये का माल इधर से उधर तक कर दिया। लखनऊ से खुले इस खेल की जड़ें बुलंदशहर में भी बताई गई हैं। आला अफसरों के निर्देश पर स्थानीय अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है। अफसरों की जांच के दायरे में जनपद की एक दर्जन से अधिक फर्में हैं। व्यापार के लिहाज ... और पढ़ें »

  • मध्यप्रदेश में 3 तो बुलंदशहर में 15 रुपए किलो बिक रही प्याज

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 10:07 PM (IST)

    बुलंदशहर: मध्य प्रदेश व महाराष्ट्र में प्याज कौड़ियों के भाव है। प्याज अधिकता बाले इलाको में कहीं-कहीं प्याज का भाव 3 रुपये प्रति किलो से भी कम रह गया है, बुलंदशहर में प्याज के नखरे खूब हैं। प्याज की इतनी बहुतायत के बावजूद खुदरा में प्याज 12-15 रुपये किलो बिक रही है। उपभोक्ताओं को अब भी प्याज रूला रही है। मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में प्याज को कोई पूछ नहीं रहा। इसकी कीमत में रिकार्ड गिरावट है। पर... और पढ़ें »

  • युवती की बरामदगी का मामला कलक्ट्रेट में महिला-पुरुषों पर लाठियां बरसाईं

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 10:07 PM (IST)

    बुलंदशहर: किशोरी की बरामदगी को लेकर बुधवार को थाना कोतवाली देहात के कुच्छैजा गांव के लोगों ने कलक्ट्रेट में जमकर हंगामा काटा। हाथ में लाठियां लेकर पहुंचे दर्जनों ग्रामीणों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। इस पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। महिलाओं और पुरुषों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। नगर कोतवाल के आश्वासन पर ग्रामीण शांत हुए और घर को लौटे। कुच्छैजा के नेमपाल ¨सह की पुत्री प्रिया, डीएवी पीजी काल... और पढ़ें »

  • अतिक्रमण करने वालों पर चला प्रशासन का डंडा

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:16 PM (IST)

    खुर्जा (बुलंदशहर): अतिक्रमण करने वाले पर बुधवार सुबह प्रशासन का डंडा चला। एसडीएम की अगुआई में अभियान चलाकर अतिक्रमण हटवाया गया। फुटपाथ पर रखे सामान को कब्जे में लिया गया। इसके चलते अतिक्रमणकारियों में अफरातफरी का माहौल बना रहा। अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाने के बावजूद भी अतिक्रमणकारी बाज नहीं आ रहे हैं। जिसके चलते अब प्रशासनिक अधिकारियों ने अतिक्रमण करने वालों के सामान को जब्त कराना शुरू कर दिया... और पढ़ें »

  • जनपद के सभी विधानसभा सीटों पर दौड़ेगी साइकिल

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:04 PM (IST)

    गुलावठी, (बुलंदशहर) सपा जिलाध्यक्ष दिनेश गुर्जर ने कहा कि जनपद के समस्त सात विधानसभा सीटों पर साइकिल दौड़ेगी। आगामी विधानसभा चुनाव में सूबे में पूर्ण बहुमत से सपा की सरकार बनेगी और फिर से अखिलेश यादव सूबे के मुख्यमंत्री बनेंगे। जितना विकास गत चार वर्षों में सपा सरकार में हुई है, उतनी किसी भी गैर सपा सरकार ने नहीं किया। हर वर्ग-जाति, समाज और तबका सपा की विकासोन्मुखी योजनाओं से खुश हैं। यह बात दिने... और पढ़ें »

  • मजदूर को पीटकर किया लहूलुहान

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 05:40 PM (IST)

    खुर्जा (बुलंदशहर): गेट के निकट खड़ा होने पर दबंग ने मजदूर को पीटकर लहूलुहान कर दिया और फरार हो गया। घायल अवस्था में उसे नगर के जटिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। पीड़ित ने पुलिस से शिकायत करके कार्रवाई की मांग की है। आगरा निवासी परवेंद्र ¨सह पिछले काफी समय से खुर्जा के नेहरूपुर में किराये के मकान में रह रहे है। वह जीटी रोड स्थित एक निजी फैक्टरी में मजदूरी करता है। बुधवार सुबह को वह मजदूरी करके वाप... और पढ़ें »

  • जीवित रहने के लिए जल जरुरी

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 05:39 PM (IST)

    छतारी (बुलंदशहर): गांव बैरमनगर स्थित कैरियर प्लस पब्लिक स्कूल में जलसंरक्षण के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। इस दौरान बच्चों को जल को बचाने के विषय में अवगत कराया गया। बुधवार को छतारी के बैरमनगर मार्ग स्थित कैरियर प्लस पब्लिक स्कूल में जलसंरक्षण के तहत कार्यक्रम आयोजित हुई। जिसका शुभारंभ स्कूल प्रबंधक जादम ¨सह ने किया। जिसमें छात्र-छात्राओं ने बढ़... और पढ़ें »

(News from Bulandshahr, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें