Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 02,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बुलंदशहर

धोबी समाज ने मनाई गोडसे जयंती

बुलंदशहर : शहर के डीएवी कालेज सभागार में रविवार को धोबी समाज ने संत गोडसे की जयंती मनाई। कार्यक्रम संयोजक वीर सिंह तथा मुख्य अतिथि हाथरस सांसद राजेश दिवाकर और विशिष्ट अतिथि पूर्व विधायक काशीराम दिवाकर रहे। कार्यक्रम का संचालन रोशन कनोजिया ने किया। महाराष्ट्र में अलग पहचान रखने वाले संत देबू जी झिंगराजी जनोरकर उर्फ संत गोडसे को पहचान दिलाने के लिए हर वर्ष अखिल भारतीय धोबी महासंघ जयंती कार्यक्रम का ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 11:27 PM (IST)
        

पकड़े गए चार शातिर लुटेरे

अनूपशहर, बुलंदशहर : भारतीय स्टेट बैंक को लूटने का प्रयास करने के चार शातिर लुटेरों को पुलिस ने दबोच लिया है। यह सफलता पुलिस को उस वक्त मिली जब पकड़े गये बदमाश एक मोबाइल शाप से मोबाइल व नकदी लूटने के बाद रविवार को माल का बंटवारा कर रहे थे। बदमाशों के पास से पुलिस को लूटे गये मोबाइल, नकदी के अलावा हथियार मिले हैं। बता दें कि शनिवार को नगर के मुख्य बाजार स्थित भारतीय स्टेट बैंक में लूटपाट के इरादे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 11:26 PM (IST)
        

जनता की तकदीर से बदलेगी मांडू आश्रम की तस्वीर

ऊंचागांव, बुलंदशहर : गंगा किनारे बने छह हजार वर्ष पुराने मांडू आश्रम भले ही आस्था के लिये विख्यात हो लेकिन जनसुविधाओं के अभाव से जर्जर होने के कगार पर है। सपा सरकार ने इसको गंभीरता से लिया और यहां पक्के घाट का निर्माण कराया। सात मार्च को साढ़े चार करोड़ रुपये की लागत से बनाये गये पक्के घाट का लोकार्पण हिन्दू मुस्लिम एकता सम्मेलन में काबीना मंत्री आजम खान करेंगे। क्षेत्र की जनता की तकदीर ने साथ दिया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 11:25 PM (IST)
        

बीटीसी पत्राचार प्रशिक्षुओं के हित में कोर्ट में अवमानना केस दायर

शिकारपुर, बुलंदशहर : हाईकोर्ट द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार को बीटीसी पत्राचार प्रशिक्षुओं को नौकरी देने का बार-बार आदेश दिए जाने के बाद भी कार्यवाही नहीं किए जाने पर अब लखनऊ खंडपीठ में कोर्ट अवमानना का मामला दायर किया गया है। यह जानकारी प्रशिक्षुओं के हितों के लिए संघर्ष करने वाली मान्यता प्राप्त टीचर्स एसोसियेशन (बेसिक) के प्रदेशाध्यक्ष केसी आर्य ने दी है। रविवार को शिकारपुर के गणेशानंद विद्या मं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 11:23 PM (IST)
        

सीनियर्स की विदाई पर जमकर थिरके जूनियर्स

गुलावठी, बुलंदशहर : मूर्ति देवी जूनियर हाईस्कूल में विदाई समारोह का आयोजन हुआ। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रमों की मनमोहक प्रस्तुति देकर अपने सीनियर्स को विदाई दी। समारोह में शैला को मिस फेयरवेल व हेमंत कौशिक को मिस्टर फेयरवेल के खिताब से नवाजा गया। शुभारंभ मुख्य अतिथि वैद्य सतीश बंसल व प्रबंधक नरेश चंद अग्रवाल ने मां शारदे के चित्र समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। सौफिया, मुस्कान, म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 11:22 PM (IST)
        

स्काउट गाइड को दिया टोली ज्ञान

बुलंदशहर : नगर के आईपी कालेज द्वितीय परिसर में स्काउट गाइड शिविर में शिविरार्थियों को विशेषज्ञों ने टोली ज्ञान, वर्गीकरण, संक्षिप्त इतिहास, प्राथमिक चिकित्सा आदि का ज्ञान कराया। रविवार को आईपी कालेज द्वितीय परिसर में आयोजित पांच दिवसीय स्काउट गाइड शिविर के दूसरे दिन का शुभारंभ कालेज के डायरेक्टर डा. टीएन मिश्रा एवं स्काउट गाइड जिला संगठन कमिश्नर पवन कुमार राठी ने ध्वजारोहण कर किया। इस दौरान स्काउट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 11:21 PM (IST)
        

खड़े ट्रक में घुसी टाटा कैंटर, चालक-परिचालक की मौत

अरनिया, बुलंदशहर : क्षेत्र में हाइवे पर अरनिया बिजलीघर के निकट सड़क किनारे खड़े ट्रक में रविवार सुबह को टाटा कैंटर डिवाडर से टकराने के बाद पीछे से जा घुसी। हादसे में चालक-परिचालक की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने क्षतिग्रस्त वाहन को गैस कटर से काटने के बाद दोनों शव को बाहर निकालकर पीएम को भेज दिया है। शुक्रवार को फर्नीचर का सामन लेकर एक टाटा कैंटर मेरठ के लिए चली थी। हाइवे पर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 11:21 PM (IST)
        

धूमधाम से निकाली गई श्याम खाटू की शोभायात्रा

बुलंदशहर : नगर में बाबा खाटू श्याम की निशान शोभायात्रा बड़े ही धूमधाम से निकाली गई। श्रद्धालुओं ने रंग गुलाल भी खूब उड़ाया। रविवार को बाबा खाटू श्याम की रंग भरी एकादशी बड़े ही धूमधाम से साथ मनाई गई। इसमें बाबा खाटू श्याम के 151 निशान निकाले गए। विशाल निशान यात्रा में सभी श्रद्धालु रंग गुलाल उड़ाते हुए चल रहे थे। बाबा के भजनों पर श्रद्धालु जमकर झूमे। शोभायात्रा भूतेश्वर मंदिर से शुरू होकर मामन रोड, र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 11:17 PM (IST)
        

वेस्ट यूपी में ट्रेन का विकल्प होगी मेट्रो

खुर्जा, बुलंदशहर : रेल मंत्री ने 26 फरवरी को संसद में रेल बजट पेश कर दिया। पश्चिमी यूपी को इस बार भी रेल बजट में निराशा हाथ लगी। सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ सहित बुलंदशहर के लोगों को इस बार मोदी सरकार से काफी अपेक्षा थी, लेकिन मोदी सरकार बजट पर खरी नहीं उतर सकी। रेल बजट पेश होने के बाद दैनिक जागरण के संवाददाता आशीष गुप्ता ने रेल मंत्रालय के संयुक्त सचिव प्रेमपाल शर्मा से कई मुद्दों पर बातचीत की। बा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:16 PM (IST)
        

मिल चालू होने तक जारी रहेगा किसानो का धरना

बुलंदशहर : वेब शुगर मिल हो चालू कराने की मांग को लेकर चल रहा भाकियू का धरना तीसरे दिन भी जारी रहा। किसानों ने धरने के दौरान कहा कि मिल चालू होने तक धरना जारी रहेगा। जरूरत पड़ी तो किसान सड़कों पर उतरकर अपने हक की लड़ाई लड़ेंगे। किसानों के इस आंदोलन को भाजपा ने भी समर्थन दे दिया। जिससे किसानो के आंदोलन को ओर मजबूती मिल गई। आंधी तूफान और बारिश के बावजूद किसान वेब शुगर मिल चालू कराने की मांग को लेकर क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:12 PM (IST)
        

देहात में भी बरसात से हुआ खासा नुकसान

अनूपशहर, बुलंदशहर : शनिवार मध्य रात्रि से प्रारम्भ हुई वारिस रविवार को पूरे दिन होती रही। जिससे किसानों को भारी क्षति हुई है। जिन किसानों के आलू खेत में खुदाई शुरु हो गई है, उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। तेज हवाओं ने फसल चौपट की ऊंचागांव : तीन दिन पूर्व तेज हवा के साथ हुई बारिस और ओलावृति से किसानों की गेहूं और सरसों की फसल को भारी नुकसान हुआ था लेकिन रविवार को तेज हवा और बारिस ने कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:08 PM (IST)
        

इलेक्ट्रोनिक्स दुकान में लाखों की चोरी

खानपुर (बुलंदशहर): शनिवार रात बदमाशों ने चोरी की एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया। नगर के मुख्य बाजार स्थित एक इलेक्ट्रानिक की दुकान में कुंबल लगा कर बदमाश लाखों का माल व गल्ले से नकदी समेट कर ले गए। चोरी का खुलासा होने पर मौके पर पुलिस अधिकारी पहुंचे और बदमाशों तक पहुंचने से लिए फोरेसिक टीम को बुला लिया गया। व्यापारी ने मुकदमा दर्ज कराने के लिये थाने में तहरीर दी है। कस्बे में बस स्टैंड के पास दरवेश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:27 PM (IST)
        

बारिश के साथ आई तेज हवा से फसलों को भारी नुकसान

खुर्जा (बुलंदशहर) : शनिवार देर रात से मौसम ने अचानक करवट बदल ली। तेज हवाओं के बीच हुई झमाझम बारिश ने जहां लोगों को फिर से ठंड का एहसास करा दिया। वहीं बारिश व हवा से किसानों की फसल बर्बादी के कगार पर है। बरसात से किसानों की फसलों को भारी नुकसान हुआ है। किसानों की मानें तो तेज हवा के चलने के कारण उनकी गेहूं की पैदावार में काफी गिरावट आएगी। पिछले कई दिनों से सुबह के समय सूर्य देव के तेवर तेज हो जा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:25 PM (IST)
        

हरियाणा की शराब से भरा कैंटर पकड़ा, एक पकड़ा

जहांगीरपुर, बुलंदशहर : जहांगीरपुर पुलिस ने परौरी नहर के निकट हरियाणा की शराब से भरा एक कैंटर पकड़कर चालक को गिरफ्तार कर लिया। तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। चालक ने पूछताछ में शराब को खुर्जा में सप्लाई करना बताया है। शुक्रवार शाम को जहांगीरपुर थाना पुलिस परौरी नहर के निकट चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान उन्हें एक टाटा कैंटर में शराब तस्करी होने की सूचना मिली। थाना पुलिस ने नहर के रास्ते आ रह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 11:39 PM (IST)
        

कलश यात्रा निकाल शिव का किया गुणगान

अनूपशहर, बुलंदशहर : प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के तत्वावधान में महाशिवरात्रि पर्व मनाकर नगर में जागरुकता रैली निकालकर बुरे व्यसनों से दूर रहने का आह्वान किया गया। महाशिवरात्रि पर्व मनाते हुए ओम शांति का ध्वज और यात्रा का शुभारंभ हरी झंडी दिखाकर पालिकाध्यक्ष मंजू शर्मा व पूर्व पालिकाध्यक्ष डा.सुधीर अग्रवाल ने किया। द्वारा एक साथ किया गया। कलश यात्रा पूरे नगर में घुमाकर महाश्रि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 11:34 PM (IST)
        

तौल केंद्र कर्मी का शव मिला, राजमार्ग जाम

नरौरा, बुलंदशहर : राजघाट कसेर मार्ग पर ग्राम पिलखना के सामने एक युवक का खून से सना शव पड़ा मिला। शव से कुछ दूर युवक की बाइक एक गड्ढे में क्षतिग्रस्त अवस्था में मिली। आक्रोशित ग्रामीणों ने युवक की हत्या का आरोप लगाते हुए राजघाट-कसेर मार्ग अवरुद्ध कर दिया, जिससे यातायात ठप हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को समझा बुझा कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, जिसके बाद यातायात सुचारू हुआ। गन्ना तौ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 11:31 PM (IST)
        

ठेका कर्मचारी और किसानों में पथराव

बुलंदशहर : भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने पहले वेब शुगर मिल में हंगामा किया और उसके बाद कालाआम चौराहे पर शराब का ठेका बंद कराने पहुंच गए। इसको लेकर किसाने और शराब ठेका कर्मचारी आपस में भिड़ गए। मामला इतना बढ़ गया की दोनों ओर से पथराव हुआ, लेकिन इसमें कोई घायल नहीं हुआ। शनिवार को भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता वेब शुगर मिल द्वारा प्रदूषण के मानक पूरे करने एवं किसानों का बकाया भुगतान देन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 11:30 PM (IST)
        

गरीबी और रोजगार को नहीं है बजट में योजना

खुर्जा, बुलंदशहर: मोदी सरकार के आम बजट आने के बाद लोगों ने मिलीजुली प्रतिक्रिया व्यक्त की है। कुछ ने बजट को अच्छा बताया है तो कुछ ने इसे बुरा करार दिया। 'दैनिक जागरण' ने हर पेशे से जुड़े लोगों से बजट पर बातचीत की- चिकित्सक दिनेश शर्मा कहते है कि एंबुलेंस और एंबुलेंस सेवाओं को सस्ता करने से मरीजों को राहत मिली है, लेकिन वहीं दूसरी ओर बजट में अस्पताल में इलाज को महंगा करने से गरीबों को बेहतर उपचार न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 11:29 PM (IST)
        

भविष्य निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा करियर केंद्र

खुर्जा, बुलंदशहर : छात्रों को रोजगार की ट्रेनिंग देने के उद्देश्य से शनिवार को एनआरईसी में छात्र करियर उन्नयन एवं परामर्श केंद्र का शुभारंभ किया गया। गुड़गांव के कमिश्नर विकास कुमार और रेल मंत्रालय के संयुक्त सचिव प्रेमपाल शर्मा ने फीता काटकर केंद्र का उद्घाटन किया। पहासू में भी उन्होंने कन्या इंटर कालेज में पुस्तकालय का शुभारंभ किया। केंद्र का शुभारंभ करते हुए मुख्य अतिथि गुड़गांव के कमिश्नर विका... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 11:28 PM (IST)
        

भांजे की हत्या कर मामा बहू को लेकर फरार

औरंगाबाद, बुलंदशहर : मामा ने अन्य युवक के साथ मिलकर भांजे की गोली मारकर हत्या कर दी और शव रजवाहे में फेंक दिया। घटना की सूचना पर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को परीक्षण के लिये जिला मुख्यालय भेज दिया। मृतक की पत्‍‌नी और मामा समेत तीनों आरोपी फरार हैं। अगौता थाना क्षेत्र के गांव अन्हैड़ा निवासी चौधरी स्व. मंगत सिंह का पुत्र सोनू शुक्रवार को गुलावठी के पास किसी गांव में अपने मित्र के यहां कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 11:26 PM (IST)
        
(News from Bulandshahr, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें