Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बुलंदशहर

डाक्टरों ने कूड़े में फेंकी कीमती दवाइयां

सिकंदराबाद, (बुलंदशहर) : सिकंदराबाद स्थित संयुक्त चिकित्सा अस्पताल में गुरुवार को अस्पताल कर्मियों ने डिलीवरी के दौरान गर्भवती महिलाओं को दी जाने वाली कीमती दवाएं कूड़े में फेंक दी। दवाइयां कूड़े में फेंके जाने की सूचना मिलते ही राम रईस गौ सेवा संस्था के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और हंगामा खड़ा कर दिया। पदाधिकारियों का आरोप है कि लाखों की कीमतों में दवाइयों को जला दिया, जो दवाइयां बची थीं उन्हें वह सा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:16 PM (IST)
        

व्यापारी के परिवार को बंधक बना लाखों की डकैती

जहांगीरपुर, (बुलंदशहर) : कालेज बस स्टैंड निवासी एक किराना व्यापारी के परिवार को बंधक बनाकर छह नकाबपोश और हथियार लैस बदमाशों ने बुधवार रात को करीब दस लाख रुपये की डकैती डाली। बदमाश परिवार के लोगों को एक कमरे में बंद कर फ रार हो गए। पड़ोसियों ने उन्हें बंधनमुक्त किया। पुलिस ने जांच- पड़ताल शुरू कर दी है। दूसरी ओर डकैती के विरोध में व्यापारियों ने अपने दुकानें बंद करके चौकी पर धरना दिया। व्यापारियों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 05:41 PM (IST)
        

भाजपाइयों ने कैंप लगाकर बनाए सदस्य

खुर्जा, (बुलंदशहर) : भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा नगर में दो स्थानों पर कैंप लगाकर सदस्य बनाए गए। दोनों कैंपों पर गुरुवार को करीब पांच सौ लोगों को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई गई। तहसील रोड स्थित डीसीएम मार्केट में डा. हर्ष चौधरी के नेतृत्व में भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराने के लिए एक कैंप का आयोजन किया गया। कैंप का उद्घाटन जिला सदस्यता प्रमुख हिमांशु मित्तल और क्षेत्रीय कार्यकारिणी सदस्य प्रताप चौधर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 05:37 PM (IST)
        

कांग्रेसियों ने पुतले के संग जुलूस निकाला

शिकारपुर, (बुलंदशहर) : कांग्रेसियों द्वारा धर्मातरण के विरोध में ¨हदूवादी संगठन के पुतले के साथ जुलूस निकाला गया। बाद में तहसील के सामने पहुंचकर पुतले को आग लगा दी गई। बुधवार को युवा कांग्रेस के विस क्षेत्र अध्यक्ष कपिल पंडित के नेतृत्व में दिल्ली-बदायूं हाइवे पर कांग्रेसी जमा हुए। विस क्षेत्र के अध्यक्ष कपिल पंडित ने धर्मातरण के मुद्दे पर ¨हदूवादी संगठनों को आड़े हाथ लेते हुए कड़े शब्दों में निंद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 12:20 AM (IST)
        

किसान दिवस से गैर हाजिर रहे बैंक व बिजली अधिकारी

शिकारपुर, (बुलंदशहर) : किसान दिवस में कुछ विभागों के अधिकारी नदारद रहे। नाराज सीडीओ उनका एक दिन का वेतन काटे जाने की संस्तुति की है। माह के तीसरे बुधवार को अनूपशहर रोड स्थित कृषि फॉर्म हाउस पर आयोजित किए गए किसान दिवस में सीडीओ पुल्कित खरे ने किसानों को दिवस के महत्व के बारे में बताया कि इसमें सरकार द्वारा किसानों को दी जाने वाली योजनाओं की विभिन्न जानकारियों के साथ उनकी समस्याओं का निस्तारण किया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 12:17 AM (IST)
        

महिला आयोग की सदस्य ने किया अस्पताल का निरीक्षण

बुलंदशहर : राज्य महिला आयोग की सदस्य अशोक पाण्डेय ने जिला अस्पताल का निरीक्षण कर चिकित्सकों को महिलाओं को खास चिकित्सा सुविधा देने के निर्देश दिए। उन्होंने अस्पताल के महिला वार्ड में साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने को कहा। उसके बाद उन्होंने कलक्ट्रेट में बैठक कर पुलिस एवं अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। कलक्ट्रेट सभागार में बुधवार को अशोक पांडेय ने महिला अपराधों की समीक्षा की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 12:09 AM (IST)
        

गैस न मिलने पर उपभोक्ताओं ने किया दो घंटे रोड जाम

बुलंदशहर : कड़ाके की ठंड में गैस लेने के लिए लाइन में लगे लोगों को जब गुरुवार को गैस न मिली तो उन्होंने रोड जाम कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने उपभोक्ताओं को समझाकर जाम को खुलवाया तो उन्होंने गैस एजेंसी पर जमकर हंगामा कर दिया। मिर्जापुर स्थित ओम गैस एजेंसी पर बुधवार को गैस मिलने पर लोगों ने हंगामा खड़ा कर दिया। गुस्साए लोगों ने पहले मिर्जापुर रोड को पूरे दो घंटे तक बंद रखा। सूचना पर पहुंची पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 12:08 AM (IST)
        

अलीगढ़ जा रही प्राइवेट बस पलटी, छह घायल

दानपुर, (बुलंदशहर) : डिबाई से सवारी भरकर अलीगढ़ जा रही एक प्राइवेट बस दानपुर समीप तेल डिपो के पास ट्रैक्टर को ओवरटेक करने के दौरान अचानक खाई में पलट गई, जिसमें एक महिला सहित छह लोग घायल हो गए। बुधवार की दोपहर संभल मेल की एक प्राइवेट बस डिबाई से सवारी भरकर अलीगढ़ जा रही थी। बस में लगभग 100 सवारी भरी थी। बस जैसे ही दानपुर से निकली तो बस चालक ने तेल डिपो के पास एक ट्रैक्टर को ओवरटेक किया, परंतु चाल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:28 PM (IST)
        

बच्चों की आत्मशांति के लिए कई स्थानों पर शोक

खुर्जा, (बुलंदशहर) : पाकिस्तान के सैनिक स्कूल में आतंकी हमले में मारे गए बच्चों की आत्मशांति के लिए नगर में कई स्थानों पर शोक सभाओं का आयोजन किया गया। इस दौरान मृतकों की आत्मशांति के लिए भगवान से प्रार्थना की गई। नगर के जंक्शन मार्ग स्थित श्रीमति सावित्री देवी लक्ष्मीचंद सरस्वती विद्या मंदिर में दोपहर को शोक सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान के सैनिक स्कूल में आतंकवादियों द्वार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:21 PM (IST)
        

महिलाओं के डांडिया ने कार्यक्रम में लगाए चार चांद

खुर्जा, (बुलंदशहर) : शांतिनाथ दिगम्बर जैन रथयात्रा महा महोत्सव के दूसरे दिन सांस्कृतिक, डांडिया, बैंडबाजा काम्पटिशन का आयोजन किया गया। इस दौरान कार्यक्रम को देखने के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित हुए। समाज द्वारा कार्यक्रम का भव्य आयोजन की जगह-जगह प्रशंसा की जा रही है। 1008 श्री शांतिनाथ दिगम्बर जैन भगवान की शोभायात्रा महा महोत्सव के दूसरे दिन विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कार्यक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:15 PM (IST)
        

ई-गर्वनेंस के लिए जनपद का चयन गर्व की बात

बुलंदशहर: जिला पंचायत सभागार में आयोजित किए गए ई-गर्वनेंस कार्यशाला में सीडीओ पुलकित खरे ने कहा कि बुलंदशहर का ई-गर्वनेंस के लिए चयन बडे गौरव की बात है। ई-गर्वनेंस के दूरगामी परिणाम सामने आएंगे। जब एक क्लिक पर ही कई सारे प्रमाण पत्र आपके हाथ में होंगे। जिला पंचायत सभागार में बुधवार को ई-गवर्नेस जागरूकता कार्यशाला राष्ट्रीय एवं प्रादेशिक परिप्रेक्ष्य का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन सीडीओ पुलकित ख... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:52 PM (IST)
        

पेशावर हमले के मृतकों की संवेदना में झुके हजारों सिर

बुलंदशहर : पाकिस्तान के पेशावर में हुए आंतकी हमले में बच्चों के मारे जाने की घटना ने भारत के लोगों को भी मर्माहत किया है। सभी ने एक सुर से इसे घिनौनी करतूत बताते हुए इस घटना की निंदा की। मृतकों की रूह की शांति के लिए जनपद के स्कूल-कालेजों में शोक व श्रद्धांजलि सभाएं की गई और कैंडल मार्च निकाला गया। डीएवी पीजी कालेज में खेल विभाग के हॉल में मोमबत्तियां जलाकर अपनी संवेदना व्यक्त की। कालेज के कार्यव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:35 PM (IST)
        

फिर नो एंट्री में एंट्री से फिर लगा जाम

खुर्जा, (बुलंदशहर) : नगर के सबसे ज्यादा व्यस्त रहने वाले मार्ग पर दिन के समय में भारी वाहनों की नो एंट्री रहती है, लेकिन उसके बाद भी भारी वाहनों को मार्ग से गुजरने दिया जाता है। जिसके चलते आए दिन मार्ग पर जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। बुधवार दोपहर को नगर के गांधी रोड पर भीषण जाम लग गया। जिससे मार्ग से गुजरने वाले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। तीन सौ मीटर का रास्ता तय करने के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:32 PM (IST)
        

खुर्जा में हुआ रैनबसेरों का उद्घाटन

खुर्जा, (बुलंदशहर) : कस्बे में ठंड का प्रकोप देखते हुए एसडीएम के आदेश पर छह स्थानों पर अलाव और चार स्थानों पर रैनबसेरा लगाए गए है। इसके चलते सर्दी की शुरुआत में ही लोगों को राहत मिली है। मंगलवार रात को रैनबसेरा में काफी संख्या में लोगों ने पहुंचकर ठंड से बचाव किया। एसडीएम इंदुप्रकाश सिंह ने डीएम बी चंद्रकला के आदेश पर मंगलवार रात को ठंड से बचाव के लिए अलाव और रैनबसेरा की शुरुआत की। रैनबसेरा का उ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:31 PM (IST)
        

कनेक्शन होने के बाद भी बिजली के इंतजार में ग्रामीण

जहांगीरपुर, (बुलंदशहर) : गांव भुन्ना जाटान के लोग आठ माह से विद्युत कनेक्शन होने के बाद भी ट्रांसफ ार्मर न लगने के कारण बिजली के इंतजार में हैं। जिससे परेशान होकर बुधवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूट गया। ग्रामीणों ने बिजलीघर पहुंचकर विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर जोरदार प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने बिजली विभाग को सोमवार तक ट्रांसफार्मर लगवाने का अल्टीमेटम दिया है। क्षेत्र के गांव भुन्ना जाटान में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 05:55 PM (IST)
        

खाद की किल्लत के विरुद्ध भाकियू का प्रदर्शन, जाम

स्याना, (बुलंदशहर) : यूरिया की किल्लत को लेकर भाकियू ने प्रदेश व केंद्र सरकार का पुतला फूंका तथा यातायात जाम कर विरोध प्रदर्शन किया। किसानों ने 20 दिसंबर तक यूरिया उपलब्ध न होने पर पूरे जनपद में चक्का जाम करने की चेतावनी प्रशासन को दी है। मंगलवार को नगर के गढ़ बस स्टैंड पर आयोजित पंचायत में भाकियू प्रदेश सचिव मांगे राम त्यागी ने कहा कि किसान को समय पर बीज व खाद उपलब्ध नहीं होने से ब्लैक मार्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 08:05 PM (IST)
        

बीडीसी अपहरण कांड: गुड्डू पंडित गैंगस्टर से भी बरी

बुलंदशहर : वर्ष 2010 के चर्चित बीडीसी अपहरण कांड में स्थानीय अदालत ने विधायक डिबाई गुड्डू पंडित को गैंगस्टर के आरोपों से भी बरी कर दिया है। प्रदेश भर को हिला देने वाली इस घटना में गुड्डू पंडित के अलावा 9 अन्य को जेल की हवा खानी पड़ी थी। इससे पहले अदालत गुड्डू पंडित को अपहरण के आरोपों से बरी किया जा चुका है। यह था मामला दिसंबर 2010 में ब्लाक प्रमुख के चुनाव हो रहे थे। गाजियाबाद के तत्कालीन एआरटीओ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 07:50 PM (IST)
        

धोखाधड़ी के आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग

सिकंदराबाद, (बुलंदशहर) : सिकंदराबाद में मंगलवार को आयोजित तहसील दिवस में धोखाधड़ी के नामजद आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग सीओ से की गई। सीओ ने एसएसआई को जल्द आरोपी को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। तहसील दिवस में कुल 44 शिकायतें आईं, जिसमें छह शिकायतों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। सिकंदराबाद के गांव मनोवास निवासी सूरजपाल ने तहसील दिवस में सीओ चंद्रधड़ गौड़ से शिकायत की चार माह पूर्व फर्जी तरी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 07:44 PM (IST)
        

बीज विक्रेताओं के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन

खुर्जा, (बुलंदशहर): क्षेत्रिय किसानों ने मंगलवार दोपहर नगर के कचहरी रोड स्थित बीज विक्रेताओं के खिलाफ नारेबाजी कर जमकर प्रदर्शन किया। किसानों का आरोप है कि पिछले तीन माह से गोभी की पौध पर फ ल नहीं आया है। किसानों ने जल्द ही समस्या का समाधान न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। नगर के किला मेवई, दशहरा, झमका, अरनिया, सौंदा आदि गांवों के निवासी किसानों ने बताया कि उन्होंने करीब तीन माह पूर्व नगर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 07:38 PM (IST)
        

औरंगाबाद की आधा दर्जन दुकानों में लाखों की चोरी

औरंगाबाद, (बुलंदशहर) : नगर में एक ही रात में बदमाश आधा दर्जन दुकानों से लाखों रुपये का सामान चोरी कर ले गए। विरोध में व्यापारियों ने पुलिस के विरुद्ध जुलूस निकाला और धरने पर बैठ गए। सीओ सिटी व्यापारियों के धरने के बीच पहुंचकर घटनाओं का शीघ्र खुलासा करने व पुलिस गश्त बढ़ाए जाने का आश्वासन दिया। इसके बाद प्रदर्शन समाप्त किया गया। नगर में थाना पुलिस की लापरवाही के चलते एक सप्ताह के अंदर दस दुकानों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 07:35 PM (IST)
        
(News from Bulandshahr, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें