1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बिजनौर

पुलिस दबिश से सदमे में आए ग्रामीण की मौत

शिवालाकलां (बिजनौर) : थाना क्षेत्र के गांव यूसुफा में पुलिस दबिश से सदमे में आए एक ग्रामीण की मौत हो गई। पुलिस ने मृतक के पड़ोस में पुलिस पर जानलेवा हमले के आरोपी के घर दबिश दी थी। मोहल्ले के लोगों का आरोप है कि पुलिस ने तोड़फोड़ की और महिलाओं से बदसलूकी की। घटना को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। एक सप्ताह पूर्व इस्माइलपुर के पास कसरत कर रहे युवकों ने पुलिस पर हमला बोल दिया था। इसमें सिपाही घायल हो ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:01 PM (IST)
        

गुलदार ने कटड़े को बनाया निवाला

कोतवाली देहात (बिजनौर) : ग्राम करौंदा चौधर में गुलदार ने एक कटड़े को अपना निवाला बना लिया। पुलिस, वन विभाग, राजस्व विभाग और पशु चिकित्सा अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा वन विभाग की टीम ने क्षेत्र में गुलदार की तालाश में कांबिंग भी की। कटड़े के क्षत-विक्षत शव का पोस्टमार्टम कराया गया। कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम करौंदा चौधर निवासी हकीमुद्दीन पुत्र शहाबुद्दीन का लगभग दो साल का कटड़ा जंगल से लगे घर के पा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:00 PM (IST)
        

ड्रेस एवं स्लोगन प्रतियोगिता में विजयी छात्र सम्मानित

हल्दौर(बिजनौर): सामाजिक संस्था इनरव्हील क्लब के तत्वावधान में डा. फकीरचन्द सरस्वती शिशु विद्या मन्दिर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में ड्रेस एवं स्लोगन प्रतियोगिता में विजयी 76 प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। कक्षा नर्सरी में निहारिका प्रथम, अंशुमान द्वितीय, गरिमा तृतीय, कक्षा शिशु में निराग चौहान प्रथम, तनु द्वितीय, नति प्रताप तृतीय, कक्षा प्रथम में यश कुमार प्रथम, साक्षी द्वितीय, ऋषि तृतीय, कक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 10:59 PM (IST)
        

चोरों ने बनाया दो दुकानों को निशाना

नजीबाबाद(बिजनौर) : हरिद्वार मार्ग पर स्थित बिजौरी तिराहे पर एक दुकान में कूमल लगाकर चोर करीब 20 हजार रुपये कीमत की बैटरी चुरा ले गए। इसके अलावा सुभाषनगर में स्थित एक दुकान के ताले तोड़कर हजारों रुपए का सामान चोरी कर लिया। दोनों पीड़ित ने थाने में तहरीर दे दी है। नजीबाबाद क्षेत्र के ग्राम खलीलपुर निवासी बाबूराम की बिजौरी चौराहे पर बैटरी बनाने की दुकान है। रविवार की रात्रि अज्ञात चोरों ने दुकान में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 10:58 PM (IST)
        

उदाहरण बन गया उदाहरण देने वाला

बिजनौर : मिसाइल मैन के नाम से मशहूर पूर्व राष्ट्रपति डा. एपीजे अब्दुल कलाम के दिए गए उदाहरण और युवाओं को दिखाए सपने हमेशा उनके जेहन में ताजा रहेंगे। 21 जून को आरवी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए डा. कलाम इतनी जल्दी दुनिया से विदा ले लेंगे, इसका किसी को भी अंदाजा नहीं था। महापुरुषों और समाजहित में आविष्कार करने वाले वैज्ञानिकों के उदाहरण देकर युवाओं में जोश भरने वाले क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 10:57 PM (IST)
        

संविदा कर्मियों ने एसई का किया घेराव, प्रदर्शन

बिजनौर : एक वर्ष से रुका मानदेय दिलाने की मांग को लेकर संविदा कर्मचारियों ने सोमवार को अधीक्षण अभियंता का घेराव किया और प्रदर्शन किया। आंदोलित संविदा कर्मियों ने सोमवार से ही कार्य से विरत रहने का निर्णय लिया। संविदा कर्मियों का आरोप था कि ठेकेदार व अधिकारी मिलकर उनका आर्थिक व मानसिक शोषण कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश विद्युत मजदूर संघ के मंडल अध्यक्ष मुकेश यादव के नेतृत्व में अनेक संविदा कर्मचारी स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 10:56 PM (IST)
        

ट्रेन से फिसलकर यात्री की मौत

बिजनौर : चलती ट्रेन में चढ़ते समय पैर फिसलने से एक यात्री की मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। रुड़की निवासी महफूज (55 ) अपने साढ़ू कोतवाली थाना क्षेत्र के मोहल्ला चाहशीरी बी-24 निवासी अनीस के यहां आया था। सोमवार सुबह साढे आठ बजे अनीस के साथ महफूज बिजनौर रेलवे स्टेशन पर पहुंचा। उस समय सदभावना एक्सप्रेस चल रही थी। महफूज चलती ट्रेन में चढ़ने का प्रयास करने लगा। तभी उसका पैर फिसल गया ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 10:52 PM (IST)
        

आरक्षण को लेकर कलक्ट्रेट में गरजे जाट

बिजनौर : केन्द्रीय सेवाओं में ओबीसी श्रेणी में जाट समाज को पुन: शामिल करने व 17 मार्च 15 से पूर्व केन्द्रीय नौकरियों या बैंकों की परीक्षा पास करने वालों को अविलंब ज्वाइन कराने की मांग को लेकर जाट समाज ने सोमवार कलक्ट्रेट में जोरदार प्रदर्शन कर धरना दिया। आंदोलित समाज के लोगों ने प्रधानमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन एसडीएम सदर को सौंपा। अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के जिलाध्यक्ष यशवीर ¨सह क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 10:48 PM (IST)
        

एसपी व कोतवाल के निलंबन को अनशन पर विकलांग

बिजनौर : कलक्ट्रेट में विकलांग को थप्पड़ मारने वाले एसपी और कोतवाल को निलंबित करने की मांग को लेकर विकलांग कलक्ट्रेट मेंअनिश्चितकालीन अनशन पर चले गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने शहर कोतवाल को भी निलंबित करने की मांग की है। सोमवार को राष्ट्रीय विकलांग पार्टी के बैनर तले विकलांग कलक्ट्रेट पहुंचे और अनशन पर बैठ गए। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि 22 जुलाई को एसपी हरिनारायण ¨सह, शहर कोतवाल अजय गौतम व अन्य पु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 10:47 PM (IST)
        

दस्त नियंत्रण पखवाडे़ का शुभारंभ

बिजनौर : 27 जुलाई से आठ अगस्त तक चलने वाले सघन दस्त नियंत्रण पखवाड़े का सोमवार को शुभारंभ सीएमओ डा. मनमोहन अग्रवाल एवं जिला अस्पताल की सीएमएस डा. अलका दीक्षित ने किया। जिला अस्पताल में सघन दस्त नियंत्रण पखवाड़े का सोमवार को शुभारंभ के मौके पर बाल रोग विशेषज्ञ डा. केके ¨सह ने ¨जक और ओआरएस के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 24 घंटे में तीन या तीन से अधिक बार पतला शौच हो तो उसे दस्त कहा जाता ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 10:44 PM (IST)
        

मदरसे से अजान को लेकर पाडली में सांप्रदायिक तनाव

किरतपुर (बिजनौर) : थाना क्षेत्र के पाडली गांव के मदरसे में नमाज पढ़ने को लेकर दो संप्रदायों के बीच मारपीट के बाद तनाव पैदा हो गया। सूचना पर पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में ले लिया। इससे गुस्साई एक संप्रदाय की महिलाओं ने रविवार को थाने में हंगामा कर धरना दे दिया। बाद में एसडीएम ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद विवाद समाप्त कराया। पाडली गांव में मदरसा है। शनिवार देर शाम नमाज के लिए अजान हुई तो दलि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 10:44 PM (IST)
        

बस व ट्रैक्टर-ट्राली की भिड़ंत में एक की मौत, 30 घायल

नजीबाबाद (बिजनौर): कोतवाली देहात मार्ग पर गांव बाजोपुर के निकट टनकपुर डिपो की बस और ट्रैक्टर-ट्राली की जबरदस्त टक्कर हो गई। इस हादसे में एक किशोरी की मौत हो गई तथा रोडवेज चालक समेत 30 यात्री घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल कई लोगों को जिला अस्पताल में रेफर कर दिया गया। टनकपुर (उत्तराखंड) डिपो की बस (यूके 07 पीए 1365) शनिवार रात आठ बजे हरिद्वार के लिए चली थी। रविवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे कोतवाल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 10:38 PM (IST)
        

कुश ने रचा कामयाबी का एक और कीर्तिमान

धामपुर(बिजनौर): स्थानीय स्क्वॉश खिलाड़ी कुश कुमार ने राष्ट्रीय फलक पर कामयाबी का एक और कीर्तिमान स्थापित किया है। तस्मान के डेवनपोर्ट में चल रहे तस्मानिया ओपन टूर्नामेंट 2015 में उन्होंने अपना पहला पीएसए (प्रोफेशनल स्क्वॉश एसोसिएशन) टाइटल हासिल किया। कुश की कामयाबी से उसके परिजनों व शुभ¨चतकों के बीच खुशी का माहौल है। स्थानीय शुगर मिल निवासी कुश कुमार पुत्र ओमप्रकाश ¨सह स्क्वॉश का बेहतरीन खिलाड़ी ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 10:36 PM (IST)
        

एक्टिविटी डे में छात्र-छात्राओं ने किया बेहतरीन प्रदर्शन

नजीबाबाद (बिजनौर): पीएनएस अरिहन्त पब्लिक स्कूल बाजोपुर में गुड मैनर्स और बोर्ड डेकारेशन एक्टिविटी में छात्र-छात्राओं ने अपनी-अपनी प्रतिभा का बेहतरीन प्रदर्शन किया। विद्यालय परिसर में रविवार को कक्षा नर्सरी से यूकेजी के बच्चों की पोयम विद एक्शन, कक्षा एक से पांच तक गुड मैनर्स और कक्षा छह से आठ तक बोर्ड डेकोरेशन एक्टिविटी का आयोजन किया गया। कक्षा नर्सरी में इरम, साहिल, अरनव,एलकेजी में हर्ष, अंशिका, ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 10:35 PM (IST)
        

उत्कृष्ट कार्य करने वाली प्रतिभाओं का हुआ सम्मान

धामपुर(बिजनौर): सामाजिक संस्था अपना क्लब के 11 वें स्थापना दिवस पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। संस्था पदाधिकारियों ने समाज हित में लगातार अपने कदम बढ़ाने का संकल्प लिया। शनिवार देर शाम स्थानीय स्टेट बैंक कॉलोनी में आयोजित समारोह में निगार ग्रुप से जुड़े आमिर निगार को पुराने शादी कार्ड से सुंदर कलाकृतियों का निर्माण करने के लिए सम्मानित किया गया। संस्था अध्यक्ष प्रमोद कुमार पांडे ने जल्द ही कॉम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 10:35 PM (IST)
        

बिजली कटौती के खिलाफ व्यापारियों ने किया प्रदर्शन

अफजलगढ़(बिजनौर): नगर क्षेत्र में अघोषित की जा रही विद्युत कटौती से नाराज व्यापारियों ने प्रदर्शन किया। जल्द विद्युतापूर्ति में सुधार की मांग की। मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। रविवार सुबह बड़ी संख्या में व्यापारी सब्जी मंडी में एकत्र हुए। अघोषित बिजली कटौती पर नाराजगी जताते हुए प्रदर्शन किया। निर्धारित शेड्यूल मुताबिक विद्युतापूर्ति नहीं दिए जाने पर रोष जताया। व्यापारियों ने आरोप लगाय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 10:33 PM (IST)
        

अभाविप पदाधिकारी उठाएंगे छात्र हित की आवाज

धामपुर(बिजनौर): अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जिला स्तरीय अभ्यास वर्ग में बड़ी संख्या में छात्रों ने भाग लिया। वक्ताओं ने संगठन पदाधिकारियों से छात्र हित से जुड़े मुद्दों को पुरजोर ढ़ंग से उठाने का आहवान किया। रविवार दोपहर स्थानीय सरस्वती विद्या मंदिर परिसर में आयोजित अभ्यास वर्ग के दौरान प्रांतीय संगठन मंत्री नीतेश तोमर ने संगठन पदाधिकारियों का मार्गदर्शन किया। उन्होंने कहा कि नया शैक्षिक सत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 10:32 PM (IST)
        

शहीद अशोक को याद कर नम हुईं आंखें

बिजनौर : पूर्व सैनिक कल्याण समिति के तत्वावधान में रविवार को विकास भवन के सभागार में कारगिल युद्ध में शहीद हुए जवानों के सम्मान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिलाधिकारी विनोद कुमार पंवार रहे। विकास भवन के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी पंवार ने कारगिल युद्ध के शहीद अशोक कुमार के माता-पिता एवं पुत्र, युद्ध में अशक्त हुए मोहम्मद असद, सिपाही मनोज कुमार कश्यप ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 10:31 PM (IST)
        

दैनिक जागरण ने जगाई पर्यावरण संरक्षण की अलख

नगीना(बिजनौर): दैनिक जागरण द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत नगीना में एक दर्जन से अधिक सार्वजनिक स्थानों पर पौधारोपण कर उनके संरक्षण का संकल्प लिया गया। अभियान के तहत नगीना में 150 पौधे लगाकर लोगों को पर्यावरण के प्रति जागृत किया। पुलिस, प्रशासन व गणमान्य नागरिकों ने दैनिक जागरण के इस अभियान की भरसक प्रशंसा की। ऐसे कार्यक्रम से समाज में जागरुकता आएगी। रविवार की सुबह एमएम इंटर कालेज परिसर में आय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 10:29 PM (IST)
        

टैंकर से कुचलकर बालक की मौत

नहटौर (बिजनौर): सड़क पार कर रहे बालक की टैंकर से कुचलकर मौत हो गई। दुर्घटना होते ही मौके पर भीड़ जमा हो गई। लोगों ने टैंकर चालक को कुछ आगे जाकर पकड़ लिया। लोगों ने टैंकर में तोड़फोड़ कर दी तथा चालक को पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने बालक का शव कब्जे में ले लिया है। धामपुर थाना क्षेत्र के गांव सेढा निवासी जाकिर धामपुर-नहटौर रोड पर थ्री व्हीलर चलाता है। रविवार शाम वह थ्री व्हीलर लेकर आ रहा था। उसका सात वर्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 10:26 PM (IST)
        
(News from Bijnor, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें