Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 29,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बिजनौर

बढ़ते अपराध पर डीएम ने लगाई फटकार

अफजलगढ़ (बिजनौर): डीएम भूपेंद्र एस चौधरी ने गुरु वार दोपहर थाने का निरीक्षण किया। अपराध रजिस्टर की जांच पड़ताल की। क्षेत्र में बढ़ रहे अपराध के ग्राफ पर पुलिस अधिकारियों को फटकार लगाई। रात्रि गश्त बढ़ाते हुए अपराधों की रोक थाम का निर्देश दिया। अपराधियों के खिलाफ सख्ती के साथ कड़ी कार्रवाई किए जाने का निर्देश दिया। इस दौरान डीएम के सामने कुछ लोगों ने श्मशान की भूमि पर अवैध कब्जा किए जाने की शिकायत ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:15 PM (IST)
        

अधिक सदस्य बनाने पर भाजपा का जोर

नजीबाबाद (बिजनौर): भाजपा के सदस्यता अभियान के बूथ प्रभारियों की बैठक में अधिक से अधिक ऑनलाइन नए सदस्य बनाने पर जोर दिया गया। माहेश्वरी धर्मशाला में गुरुवार शाम को हुई बैठक में सदस्यता अभियान की विधानसभा नजीबाबाद की प्रवासी प्रभारी/क्षेत्रीय मंत्री लीना सिंघल ने कहा कि पार्टी के पुराने कार्यकर्ताओं को अधिक से अधिक ऑनलाइन नए सदस्य बनाने चाहिए, ताकि पार्टी और अधिक मजबूत हो सके। उन्होंने कहा कि सूची... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:57 PM (IST)
        

किशोरी की बरामदगी को कलक्ट्रेट में आमरण अनशन शुरू

बिजनौर : शेरकोट से अगवा की गई किशोरी की बरामदगी को लेकर ¨हदू संघर्ष समिति ने कलक्ट्रेट में अनशन शुरू कर दिया है। दो लोग आमरण अनशन करेंगे, बाकी क्रमिक अनशन पर बैठेंगे। शेरकोट निवासी एक किशोरी को 26 दिसंबर की रात्रि गैर संप्रदाय के युवक ने अगवा कर लिया था। इस मामले में नईम अहमद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज है। दो बार महापंचायत होने के बावजूद पुलिस किशोरी को बरामद नहीं कर पाई है। 28 जनवरी को शेरकोट में मह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:29 PM (IST)
        

छात्र-छात्राओं को दी रोजगारपरक जानकारी

नजीबाबाद (बिजनौर): साहू जैन महाविद्यालय में आयोजित शैक्षिक सेमिनार में छात्र-छात्राओं को रोजगारपरक जानकारी दी गई। महाविद्यालय में गुरुवार को आयोजित सेमिनार का शुभारंभ प्राचार्य डा.धीरेंद्र ने किया। वहीं उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम छात्र-छात्राओं के लिए व्यवहारिक ज्ञान एवं साक्षात्कार आदि में सहायक है। सेमिनार में कविता, नीतिका, हिमानी, साधना, पुलकित, शिल्पी, शिवम, सोम कुमार, निशु, शीबा,... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:27 PM (IST)
        

पूर्व प्रवक्ता रचना जैन को दी गई श्रद्धांजलि

नजीबाबाद (बिजनौर): रमा जैन कन्या महाविद्यालय परिसर में गुरुवार को निदेशक डा.केसी मठपाल एवं प्राचार्या डा.दीप्ति गुप्ता ने डा.रचना जैन की चतुर्थ पुण्यतिथि पर उनके चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर प्राचार्या ने कहा कि छात्राओं को पूर्व प्रवक्ता के जीवन से प्रेरणा लेकर अपने लक्ष्यों को प्राप्त करना चाहिए। अन्य वक्ताओं ने भी रचना जैन के जीवन पर प्रकाश डाला। छात्रा बुशरा, निद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:24 PM (IST)
        

विकास को पालिका लेगी तीन करोड़ ऋण

धामपुर (बिजनौर): पालिका बोर्ड की बैठक में शहर के विकास से जुड़े विभिन्न बिंदुओं पर विचार विमर्श कि या गया। नगर के सर्वागीण विकास के लिए नया सवेरा योजना के तहत शासन से तीन करोड़ 20 लाख रुपये का ब्याज मुक्त ऋण लिए जाने पर सहमति बनी। पालिकाकर्मियों को गृह व जलकर से मुक्त किए जाने का प्रस्ताव खारिज हो गया। गुरुवार सुबह पालिका परिसर सभागार में बोर्ड की बैठक आयोजित की गई। नगर क्षेत्र में विकास कार्यो क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:15 PM (IST)
        

शिक्षण में प्रभावी होगी नई संचार तकनीकी

बिजनौर : आरबीडी महिला महाविद्यालय में गुरुवार को एक दिवसीय इन्नोवा कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें नई संचार तकनीकी के प्रयोगों को शिक्षण प्रविधियों के रूप में दर्शाया गया। महाविद्यालय परिसर में आयोजित कार्यशाला में प्राचार्या डा. मधु अग्रवाल ने विभिन्न विषयों के पावर प्वांइट का प्रदर्शन करते हुए बताया कि नई तकनीक विडियो, क्लिपिंग, व्हाट्स एप कम्यूनिकेशन, ब्लाग राइटिंग आदि से आंकड़ों का संकलन क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:12 PM (IST)
        

कलक्ट्रेट में उठेगी किशोरी की बरामदगी की मांग

शेरकोट (बिजनौर) : एक माह पूर्व गायब हुई किशोरी का सुराग नहीं लगने पर गुस्साए ¨हदूवादी संगठन और प्रजापति समाज के पदाधिकारियों ने अब कलक्ट्रेट परिसर में हल्ला बोलने का एलान किया है। महापंचायत में आंदोलन को अधिक प्रभावी बनाए जाने के लिए शेरकोट से दूर जिला मुख्यालय पर शिफ्ट करने का निर्णय लिया गया। गुरुवार से किशोरी की बरामदगी नहीं होने तक पांच लोग आमरण अनशन पर बैठेंगे। बुधवार दोपहर गढ़ी मंदिर परिस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:04 PM (IST)
        

बंजर जमीन पर काट दिए गरीबों के चक

बिजनौर : ग्राम शेखुपुरा आलम के मौजा मोहम्मद अलीपुर वीरभान के किसानों ने चकबंदी अधिकारियों पर गरीबों के चक बंजर जमीन में काटने का आरोप लगाया है। बुधवार को मुख्यमंत्री के नाम एडीएम प्रशासन को दिए शिकायती पत्र में ग्रामीणों ने कहा कि चकबंदी के दौरान दबंग किसानों ने अच्छी जमीन पर अपने उड़ान चक बनवा लिए। इन किसानों ने तीन बार चकबंदी प्रक्रिया में संशोधन कराया। आरोप है कि गरीब किसानों को बंजर जमीन दे दी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 10:20 PM (IST)
        

पीएम के सम्मुख मार्चपास्ट में शामिल हुईं रूपाली

बिजनौर : ग्राम मारूफपुर निवासी किसान सुधीर कुमार चिकारा की पुत्री रूपाली चिकारा बुधवार को दिल्ली परेड ग्राउंड में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, तीनों सेनाध्यक्ष व रक्षामंत्री के सम्मुख आयोजित मार्चपास्ट में शामिल हुई। न्यूज चैनलों पर मार्चपास्ट में रूपाली को देखकर परिजनों ने खुशी व्यक्त की। सुधीर चिकारा ने बताया कि रूपाली देहरादून के सरदार भगवान सिंह कालेज में चिकित्सा की शिक्षा ले रही है। कालेज की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 10:19 PM (IST)
        

डीआरएम ने दिया छज्जा गिराने का निर्देश

नजीबाबाद (ंबिजनौर): मंडल रेल प्रबंधक मुरादाबाद ने स्टेशन परिसर में अवैध रूप से बने छज्जे को गिराने के निर्देश दिए। वहीं उन्होंने स्टेशन के गेट पर अवैध रूप से बनी एक दुकान को भी हटाने को कहा। मंडल रेल प्रबंधक मुरादाबाद सुधीर अग्रवाल बुधवार को शाम करीब पांच बजे स्पेशल ट्रेन से नजीबाबाद रेलवे स्टेशन पहुंचे। निरीक्षण के दौरान उन्होंने रेलवे स्टेशन परिसर में अवैध रूप से बने छज्जे और गेट के निकट अवैध ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 10:18 PM (IST)
        

साहू जैन महाविद्यालय में सेमिनार

नजीबाबाद (बिजनौर): साहू जैन महाविद्यालय परिसर में बुधवार सुबह शुरू हुए सेमीनार का शुभारंभ प्राचार्य डा.धीरेंद्र सिंह ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राओं के सर्वागीण विकास के लिए इस प्रकार के शैक्षिक क्रियाकलाप अति आवश्यक है। सेमिनार में मयंक कुमार, गौरव कुमार, एजाज हैदर, उमा भारती, प्रताप सिंह, रुपाली, शीबा, उपासना, मोनिका एवं लवली आदि छात्र-छात्राओं ने रसायन के विभिन्न जनोपयोगी विष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 10:16 PM (IST)
        

दम तोड़ती नदियों को अविरल बनाने की मुहिम

सुनील धस्माना, अफजलगढ़ (बिजनौर): आधुनिकता की आंधी में तबाह होकर दम तोड़ रहीं नदियों को बचाने की मुहिम में चंद लोगों के बढ़ते कदम जल संरक्षण की अलख जगा रहे हैं। क्षेत्र से होकर बहने वाली नचना नदी में डाली जा रही गंदगी के मुद्दे को मिशन बनाकर सफाई की आवाज उठाने वाले स्थानीय निवासी राजीव अग्रवाल की पहल प्रशासनिक कवायद तक को कठघरे में खड़ा कर रही है। नदियों की सफाई के नाम पर की जाने वाली बजट की बंदरबां... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 10:15 PM (IST)
        

लिंक एक्सप्रेस में युवक पर हमला

नजीबाबाद (बिजनौर): लिंक एक्सप्रेस में सवार कुछ युवकों ने एक व्यक्ति पर हमला कर दिया। सूचना पर पहुंचे आरपीएफ के जवानों को देखकर हमलावर आदर्शनगर की ओर भाग निकले। देहरादून से इलाहाबाद जाने वाली लिंक एक्सप्रेस बुधवार को शाम करीब साढ़े चार बजे रेलवे स्टेशन पर पहुंची। गार्ड के डिब्बे के बराबर वाली बोगी में सवार शमीम नामक यात्री पर कुछ युवकों ने हमला कर शमीम का सिर फोड़ दिया। यात्रियों के शोर मचाने पर आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:26 PM (IST)
        

बच्चों ने लाला लाजपत राय को किया याद

चांदपुर (बिजनौर): दयाविहार कालोनी स्थित मदर्सड्रीम किड्स प्ले में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ प्रधानाचार्य सुधीर कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। उन्होंने बच्चों को क्रांतिकारी लाला लाजपत राय के बारे में बताया। उन्होंने देश को आजाद कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उसके बाद लाला जी के जन्मदिवस पर बच्चों ने उनकी चित्र के समक्ष पुष्पार्चन उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। साथ ही उनके जीवन आदर्शो को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:03 PM (IST)
        

डीआरएम ने किया स्टेशन का निरीक्षण

बिजनौर : मार्च के माह में जीएम का दौरा होने के चलते रेलवे सतर्क हो गया है। इसी क्रम में डीआरएम मुरादाबाद सुधीर अग्रवाल ने बिजनौर स्टेशन का बारीकी से निरीक्षण किया। वहीं रेलवे विभाग की ओर से स्टेशन रोड पर लगे खंभे हटाने की मांग को लेकर डीआरएम से मिले। मुरादाबाद से डीआरएम सुधीर अग्रवाल टीम के साथ बिजनौर स्टेशन पहुंचे, यहां उन्होंने पहले पेयजल व्यवस्था, फिर स्टेशन व रेलवे लाइन की साफ-सफाई देखी। इस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:51 PM (IST)
        

ठंड और कोहरे से थम गया जनजीवन

बिजनौर : बुधवार को मौसम ने एक बार फिर करवट बदली और पूरा दिन घने कोहरे और ठंड से लोग कंपकपाते रहे। शीतलहर ने लोगों को ठिठुरने को मजबूर कर दिया। स्टेट हाइवे हो या लोकल मार्ग कोहरे के कारण वाहन फॉग लाइटों के सहारे रेंग-रेंगकर अपने गंतव्य तक पहुंचे। नगीना अनुसंधान की मौसम वेधशाला के अनुसार बुधवार को न्यूनतम तापमान 8.0 डिग्री सेल्सियस तथा अधिकतम 14.5 डिग्री सेल्सियस रहा। भीषण ठंड से राहत पाने के लिए लो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:29 PM (IST)
        

350 श्रमिकों को दी साइकिलें

बिजनौर : श्रम विभाग में पंजीकृत 350 श्रमिकों को साइकिलों का वितरण किया गया तथा अन्य योजनाओं के तहत 71 श्रमिकों को चेक प्रदान किए गए। बुधवार को एक बैंक्वेट हाल में आयोजित कार्यक्रम में सपा विधायक रूचि वीरा, सीडीओ अखंड प्रताप सिंह, सहायक श्रमायुक्त अनुपमा गौतम ने श्रमिकों को साइकिल एवं चेक वितरित किए। विधायक एवं सीडीओ ने श्रमिकों से विभाग में पंजीकरण कराकर योजनाओं का लाभ देने को कहा। इस अवसर पर श्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:20 PM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ रालोद का प्रदर्शन

बिजनौर : भूमि अधिग्रहण बिल और गन्ना मूल्य भुगतान नहीं होने समेत विभिन्न मुद्दों पर राष्ट्रीय लोकदल ने कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और राष्ट्रपति व राज्यपाल को संबोधित अलग-अलग ज्ञापन अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को दिए। बुधवार को रालोद नेता पार्टी कार्यालय से प्रदर्शन करते हुए कलक्ट्रेट पहुंचे। प्रदर्शनकारियों ने भूमि अधिग्रहण बिल और केंद्र सरकार क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:18 PM (IST)
        

'जीवन में दें सदाचार और नैतिकता को महत्व'

नजीबाबाद (बिजनौर): मानव शरीर धारण कर इंसान कहलाने के हकदार नहीं है, बल्कि जीवन में सदाचार, नैतिकता और चरित्र को महत्व देने पर मानव इंसान कहलाने का हकदार होता है। यह बात मंगलवार को वाहिदनगर में पधारे हरि चैतन्यपुरी महाराज ने कही। उन्होंने कहा कि धर्म विज्ञान सम्मत है, लेकिन कुछ लोग स्वार्थवश धर्म को ढकोसला साबित करने में लगे हुए है। धर्म से दूरी होने पर पाखंड, ढोंग और अंधविश्वास को बढ़ावा मिलता ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:58 PM (IST)
        
(News from Bijnor, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें