Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बिजनौर

हास्य, व्यंग्य संग्रह 'चाय-पानी जिंदाबाद' का विमोचन

बिजनौर : सुमन चौधरी द्वारा लिखित हास्य, व्यंग्य संग्रह 'चाय-पानी जिंदाबाद' का प्रसिद्ध कवि डा. हरिओम पंवार ने शुक्रवार को विमोचन किया। उन्होंने हास्य और व्यंग्य की बारीकियां समझाते हुए अपनी कविताओं से श्रोताओं में ओज का संचार किया। गुरुवार की रात्रि नजीबाबाद रोड स्थित एक बैंक्वेट हाल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रसिद्ध कवि डा. हरिओम पंवार ने कहा कि हास्य गुदगुदाता है जबकि व्यंग्य सोचने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:46 PM (IST)
        

छेड़छाड़ पर अंकुश लगाने को सड़क पर उतरे किसान

नजीबाबाद : क्षेत्र में बढ़ रही छेड़छाड़ की घटनाओं पर अंकुश लगाए जाने की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन भानु के बैनर तले किसान शुक्रवार को तहसील पहुंचे। यहां उन्होंने सीओ कार्यालय में दिए ज्ञापन में क्षेत्र में बढ़ रही छेड़छाड़ की घटनाओं पर रोक लगाए जाने की मांग की। लोक निर्माण विभाग के डाक बंगले में शुक्रवार को सुबह 11 बजे हुई पंचायत में वक्ताओं ने कहा कि क्षेत्र में लगातार छेड़छाड़ की घटनाएं बढ़ रही... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:45 PM (IST)
        

डीडीपीएस में हुई खो-खो एवं वालीबाल प्रतियोगिता

जागरण संवाददाता, बिजनौर : हाकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन के मौके पर डीडीपीएस में खो-खो एवं वालीबाल प्रतियोगिता हुई। खो-खो का फाइनल ब्लू हाउस एवं वालीबाल प्रतियोगिता कक्षा 11 के छात्रों ने जीती। विद्यालय में शुक्रवार को हुई बालिका वर्ग की खो-खो प्रतियोगिता के पहले सेमीफाइनल में ब्लू हाउस ने ग्रीन हाउस को 11-07 एवं दूसरे सेमीफाइनल में रेड हाउस ने येलो हाउस को 11-09 से हराया। फाइनल मैच ब्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:45 PM (IST)
        

सिद्धि विनायक मंदिर में विराजमान किए गणपति

नजीबाबाद : मोहल्ला दरबाराशाह स्थित सिद्धि विनायक मंदिर में गणपति की मूर्ति विराजमान होने के बाद 29वें गणेश चौथ महोत्सव का शुभारंभ हो गया। मंदिर परिसर में शुक्रवार सुबह 11 बजे श्री गणेश चौथ महोत्सव का शुभारंभ मुख्य अतिथि/एसडीएम मनोज कुमार, सीओ सुभाषचंद गंगवार, कोतवाल आरपी यादव एवं श्री गणेश चौथ महोत्सव समिति के संरक्षक चौधरी कुलवीर सिंह ने सयुंक्त रूप से किया। पंडित जितेंद्र डबराल एवं संजय डबराल न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:44 PM (IST)
        

जहरखुरानी गिरोह का शिकार हुआ युवक

संवाद सूत्र, स्योहारा : चंडीगढ़ से अपने घर वापस लौट रहे एक युवक को जहरखुरानी गिरोह के सदस्यों ने चाय में नशीला पदार्थ पिलाकर उसकी जेब से नगदी व कपड़ों का बैग लूट लिया। परिजनों ने उसे निजी चिकित्सक के यहां भर्ती करा दिया है। नगर के मोहल्ला मुस्लिम चौधरियान निवासी जीशान (18 वर्ष) पुत्र दिलशाद चंडीगढ़ में काम करता है। परिजनों के अनुसार गुरुवार की शाम वह ट्रेन से स्योहारा वापस लौट रहा था कि सहारनपुर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:43 PM (IST)
        

छेड़छाड़ को लेकर तीन पर आरोप

धामपुर : क्षेत्र निवासी तीन युवकों के खिलाफ कालेज में छात्राओं से छेड़छाड़ करने के मामले में तहरीर दी गई है। विरोध करने पर इन युवकों ने एक शिक्षक के साथ मारपीट भी की। इस संबंध में कालेज प्रबंधक ने ग्रामीणों के साथ कोतवाली पहुंचकर मामले की तहरीर दे दी है। प्रबंधक ने बताया कि ये शरारती युवक कई दिनों से क्षेत्र के गांव स्थित इंटर कालेज में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ करते आ रहे हैं। कई बार छात्राएं इसकी श... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:43 PM (IST)
        

वाहन की चपेट में आकर बच्ची की मौत, जाम लगाया

संवाद सूत्र, नगीना : मिड-डे-मील लेकर जा रहे छोटे हाथी वाहन की चपेट में स्कूल जा रही छह वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। इससे गुस्साएं ग्रामीणों ने जाम लगा दिया। नगीना-बढ़ापुर मार्ग पर स्थित ग्राम चमरावाला निवासी जय प्रकाश की छह वर्षीय पुत्री प्रियंका पास के ग्राम काजीवाला में स्थित एक निजी स्कूल में कक्षा एक में पढ़ती थी। परिजनों के अनुसार शुक्रवार की सुबह साढे़ सात बजे प्रियंका पड़ोसी बच्चों के साथ स्क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:43 PM (IST)
        

घर में घुसकर लाखों की चोरी

संवाद सूत्र, नहटौर : नगर के मोहल्ला झील कालोनी स्थित एक व्यक्ति के मकान से चोरों ने नगदी, जेवर सहित लाखों रुपये का सामान चोरी कर लिया। मकान स्वामी परिवार के साथ दूसरे कमरे में सो रहा था। उन्होंने एक माह पहले ही इस कालोनी में मकान बनाया था। गांव साहनपुर नवादा निवासी राजेन्द्र ने नहटौर-धामप़ुर मार्ग पर स्थित झील कालोनी में एक माह पहले ही मकान बनाया था। गुरुवार की रात मकान स्वामी अपने परिवार के साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:42 PM (IST)
        

12 घंटे बिजली आपूर्ति के आश्वासन पर धरना समाप्त

संवाद सूत्र, नांगलसोती : प्रशासनिक एवं बिजली विभाग के अफसरों के क्षेत्र में 12 घंटे बिजली दिए जाने के आश्वासन पर चार दिन से बरकातपुर बिजलीघर पर चल रहा भाकियू का धरना समाप्त हो गया। धरना समाप्त होने के बाद प्रशासनिक एवं पुलिस अफसरों ने राहत की सांस ली। गौरतलब है कि 26 अगस्त से भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसान बरकातपुर बिजलीघर पर देहात में शेड्यूल के मुताबिक बिजली आपूर्ति किए जाने की मांग को ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:42 PM (IST)
        

छेड़छाड़ के विरोध में फायरिंग, एक घायल

हीमपुरदीपा (चांदपुर): गांव के ही कुछ युवकों ने शुक्रवार को युवती से छेड़छाड़ कर दी। इसके विरोध में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। विवाद इतना बढ़ा कि एक पक्ष की ओर से फायरिंग कर दी गई। इसमें गोली लगने से एक युवक घायल हो गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी की पुत्री दूसरे गांव में स्थित स्कूल में पढ़ाती है। शुक्रवार को वह छुट्टी के बाद स्कूल से लौट रही थी। रास्ते मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:42 PM (IST)
        

कटौती के विरोध में जारी है किसानों का धरना

चांदपुर : बिजली कटौती के विरोध में बागड़पुर बिजलीघर पर शुरू हुआ शिवसैनिकों का धरना शुक्रवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। उन्होंने प्रदर्शन कर अपना रोष प्रकट किया। वहीं, सिसौना में भी किसान बिजलीघर पर धरने पर डटे रहे। बता दें कि बता दें कि गांवों में नाममात्र बिजली मिलने से क्षुब्ध शिवसैनिकों ने किसानों संग बिजलीघर पर बुधवार से बेमियादी धरना शुरू कर दिया था। उन्होंने जेई और एसडीओ को तीन घंटे तक धूप मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:41 PM (IST)
        

झोलाछाप की लापरवाही से नवजात की मौत

हल्दौर : ग्राम खासपुरा में झोलाछाप महिला चिकित्सक की लापरवाही से नवजात की मौत हो गई। नवजात की मौत होने पर महिला के परिजनों ने जमकर हंगामा किया। ग्राम डाकबाड़ा (अमरोहा) निवासी एक महिला को प्रसव पीड़ा होने पर परिजनों ने उसे बुधवार को क्षेत्र के ग्राम खासपुरा स्थित एक झोलाछाप महिला डाक्टर के क्लीनिक में भर्ती कराया। शुक्रवार को उक्त महिला के मरा हुआ बच्चा पैदा हुआ तथा महिला की हालत बिगड़ गयी। इस पर मह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:41 PM (IST)
        

अफजलगढ़ में अभूतपूर्व बाजार बंदी

संवाद सूत्र, अफजलगढ़ : बिजली की मांग को लेकर हुए बवाल के बाद लगातार चौथे दिन व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर ताले लटके रहे। व्यापारियों ने दो टूक कहा कि जब तक प्रकरण की निष्पक्ष जांच कर निर्दोष लोगों पर दर्ज मुकदमे वापस नहीं लिए जाते हैं बाजार बंदी नहीं तोड़ेंगे। देर शाम एएसपी भी मौके पर पहुंचे और व्यापारियों को समझाने का प्रयास किया। चार दिन पूर्व नगर में बिजली की मांग को लेकर उपभोक्ताओं ने नेशनल हाइवे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:40 PM (IST)
        

बुखार से पीड़ित महिला की मौत

नहटौर : मोहल्ला बागवान निवासी बुखार से पीड़ित एक महिला ने दम तोड़ दिया। मोहल्ला बागवान निवासी निर्मला सैनी (39 वर्ष) पत्‍‌नी तेजराम सैनी पिछले तीन माह से बुखार से पीड़ित थी। महिला का कनखल (उत्तराखंड) से इलाज चल रहा था। गुरुवार शाम वह दूध गर्म कर रही थी। इस बीच उसकी तबियत बिगड़ गई और उसे खून की उल्टी होने लगी। इस पर परिजनों के हाथ-पैर फूल गए और उन्होंने आनन-फानन में महिला को एक निजी चिकित्सक के यहां भर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:39 PM (IST)
        

तीन घटों तक चला युवती के अपहरण का ड्रामा

हीमपुरदीपा (चांदपुर): मित्र संग बाइक से जा रही युवती का दिनदहाड़े अपहरण होने की सूचना पर पुलिस अफसरों में हड़कंप मच गया। पुलिस तीन घंटे तक मामले की जांच करती रही, लेकिन मामले में नया मोड़ तब आया जब युवती पुलिस को अपने घर पर ही ठीक हालत में मिली। हालांकि, सूचना देने वाला युवती का मित्र पुलिस हिरासत में है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार चांदपुर थाना क्षेत्र के गांव निवासी विजेंद्र शुक्रवार को हल्द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:39 PM (IST)
        

दो पक्षों में संघर्ष, पथराव

संवाद सूत्र, शेरकोट : थाना क्षेत्र के ग्राम हाफिजाबाद में ट्रांसफार्मर रखने को लेकर चल रहा विवाद गुरुवार को भड़क गया। एक पक्ष के एक युवक की दूसरे पक्ष के बाइक सवार युवक से भिड़ंत के बाद दोनों ओर से लोग आमने-सामने आ गए। जमकर मारपीट व पथराव हुआ। सूचना मिलते ही एसडीएम, सीओ समेत आला पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर हालात संभाले। गांव में ट्रांसफार्मर रखने को लेकर दो पक्षों के बीच बीते चार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 11:04 PM (IST)
        

बीईओ के खिलाफ शिक्षकों ने खोला मोर्चा

धामपुर : खंड शिक्षा अधिकारी पर अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए शिक्षकों ने प्रदर्शन किया। आरोप लगाया कि बीईओ निरीक्षण के नाम पर शिक्षकों का उत्पीड़न और अवैध वसूली कर रहे हैं। गुरुवार शाम बीआरसी कार्यालय पर शिक्षकों की बैठक हुई। शिक्षकों ने बीईओ सुरेंद्र सिंह पर अभद्रता से पेश आने व निरीक्षण के नाम पर अवैध वसूली करने का आरोप लगाया। शिक्षक संघ के मंडल अध्यक्ष राजबहादुर सिंह ने शिक्षकों का उत्प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 11:03 PM (IST)
        

'मौत' के साये में ज्ञान की पाठशाला

राजनारायण कौशिक, नजीबाबाद पूर्व माध्यमिक विद्यालय जहानाबाद में अध्यनरत बच्चे मौत के साये में पढ़ने को मजबूर हैं। विद्यालय के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन शिफ्ट कराए जाने का मुद्दा भी कई बार उठाया जा चुका है, लेकिन अभी यह मामला बिजली विभाग के दफ्तर में फाइलों के ढेर में दबा हुआ है। ग्राम जहानाबाद में संचालित पूर्व माध्यमिक विद्यालय में गांव के करीब 137 बच्चे अध्यनरत हैं। विडंबना यह है कि इस वि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 11:03 PM (IST)
        

भाकियू व व्यापारियों का धरना-प्रदर्शन

धामपुर : तहसील क्षेत्र में बिजली की मांग को लेकर मचे हाहाकार के बीच भाकियू और व्यापार मंडल पदाधिकारियों ने एसडीएम कार्यालय परिसर में धरना-प्रदर्शन किया। बिजली अफसरों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उपभोक्ताओं की सुनवाई नहीं करने का आरोप लगाया। गुरुवार दोपहर एसडीएम कार्यालय परिसर में एकत्रित हुए भाकियू कार्यकर्ताओं ने धामपुर व अफजलगढ़ क्षेत्र में विद्युतापूर्ति चौपट रहने पर रोष जताया। ब्लाक अध्यक्ष नहट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 11:02 PM (IST)
        

दिनदहाड़े हरे पेड़ों पर चली माफिया की आरी

नजीबाबाद : नेशनल हाइवे स्थित एक बाग में खड़े आम के हरे पेड़ों पर दिनदहाड़े माफियाओं ने आरी चला दी। सूचना मिलने पर जब तक वन विभाग के अफसर मौके पर पहुंचे, तब तक माफिया फरार हो चुके थे। उधर रेंजर का कहना है कि इस मामले की जांच कराकर माफियों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी। वन विभाग की कथित लापरवाही की वजह से क्षेत्र में लकड़ी माफियाओं के हौसले पूरी तरह से बुलंद है। क्षेत्र में दिन-प्रतिदिन कही ना कही... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 11:02 PM (IST)
        
(News from Bijnor, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें