Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बिजनौर

कला प्रतियोगिता में दिखाई प्रतिभा

नजीबाबाद (बिजनौर) : श्री गुरुनाम सिंह चैरिटेबिल ट्रस्ट के तत्वावधान में दो विद्यालयों में हुई कला प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। कोटद्वार मार्ग स्थित निर्मला गोकुल सिंह यादव सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में शनिवार को हुई कला प्रतियोगिता के प्रथम वर्ग में प्रीति ओला ने प्रथम, श्वेता यादव ने द्वितीय एवं वैशाली गहलौत ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वहीं दूसरे वर्ग म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:59 PM (IST)
        

दिनदहाड़े पेट्रोल पंप से 90 हजार लूटे

शिवालाकला (बिजनौर): दो बाइक पर आए चार बदमाशों ने दिनदहाड़े तमंचे के बल पर पेट्रोल पम्प से 90 हजार रुपये लूटकर फरार हो गए। चांदपुर नगरपालिका के पूर्व चेयरमैन अरविंद पप्पू का फीना में नूरपुर-अमरोहा मार्ग पर शांति फिलिंग स्टेशन के नाम से पेट्रोल पंप है। शनिवार की दोपहर पंप में मैनेजर चांदपुर के मोहल्ला सरायरफी निवासी गजेन्द्र सिंह चौहान केबिन में बैठे थे और पौड़ी-गढ़वाल के थाना लैंसडॉन के ग्राम मुराड़... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:56 PM (IST)
        

गधे के मंचन पर खूब बजीं तालियां

धामपुर (बिजनौर): संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार व नाट्यदीप सांस्कृ तिक संस्था के संयोजन में चल रहे पांच दिवसीय नाट्य समारोह के तीसरे दिन लेखक-निर्देशक हबीब तनवीर द्वारा लिखित नाटक गधे का मंचन किया गया। राजस्थान से पहुंचे नाट्यांश थियेटर के कलाकारों ने अपनी प्रभावशाली प्रस्तुति से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। शुक्रवार शाम कालागढ़ मार्ग स्थित शुभम मंडप में आयोजित समारोह में नाट्यांश थियेटर गु्रप के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:53 PM (IST)
        

जिलेभर के सफाई कर्मचारी देंगे धरना

बिजनौर : उत्तर प्रदेश राज्य सफाई कर्मचारी संघ की बैठक में 15 अक्टूबर तक मांगों को लेकर कार्रवाई न होने पर अनिश्चितकालीन आंदोलन की चेतावनी दी गई। एजाज अली हाल प्रागंण में शनिवार को हुई बैठक में वक्ताओं ने पूर्व में मांगों को लेकर जिलाधिकारी को दिए ज्ञापन के संबंध में विचार किया। बैठक में निर्णय लिया कि 23 सितंबर तक इस संबंध में कार्रवाई नहीं हुई तो राज्य सफाई कर्मचारी संघ की 18 यूनिटों समेत कलक्ट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:49 PM (IST)
        

दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का समापन

नजीबाबाद (बिजनौर): आस्था सेवा एवं ग्राम्य विकास संस्थान के संयुक्त तत्वावधान में कृषि केंद्र में चल रही दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का शनिवार को समापन हो गया। प्रशिक्षण कार्यशाला के समापन पर संस्थान के निदेशक राकेश चंद्रा ने विकलांग किसानों को बेहतर उत्पादन के टिप्स बताए। वहीं प्रशिक्षक नीलम पांडेय ने किसानों को जैविक खादों के प्रयोग की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने किसानों को अधिक से अधिक उत्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:36 PM (IST)
        

बैडमिंटन में राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचा हर्ष

धामपुर (बिजनौर): रामगोपाल रामचंद्र सरस्वती विद्या मंदिर में अध्ययनरत इंटर के छात्र हर्ष कुमार का चयन बैडमिंटन की राष्ट्रीय टीम में होने पर विद्यालय प्रबंधन ने सम्मानित किया। शारीरिक प्रमुख आचार्य कृष्णवीर सिंह ने बताया बताया कि छात्र ने गोरखपुर में आयोजित प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रीय स्तर पर अपनी जगह बनाई। 22 सितंबर को दिल्ली में होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:34 PM (IST)
        

कम्प्यूटर कोर्स के प्रमाण पत्र वितरित किए

धामपुर (बिजनौर): उत्तर प्रदेश इलेक्ट्रॉनिक कारपोरेशन लिमिटेड के निर्देशन में एक वर्षीय कम्प्यूटर कोर्स पूरा करने वाले 70 छात्र-छात्राओं को प्रमाण पत्र व छात्रवृत्ति का वितरण किया गया। स्थानीय क्षत्रिय नगर स्थित सीईसी कम्प्यूटर सेंटर पर आयोजित प्रमाण पत्र वितरण आयोजन के दौरान छात्र-छात्राओं को भविष्य में स्वरोजगार से जुड़ी जानकारी दी गई। सेंटर संचालक सुमित राजपूत ने क म्प्यूटर शिक्षा को मौजूदा समय क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:29 PM (IST)
        

महिलाओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया

धामपुर (बिजनौर): गांधी नारी कल्याण समिति के संयोजन में एक दिवसीय स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आयोजित किया गया। बुजुर्ग महिलाओं का स्वास्थ्य परीक्षण करते हुए उपचार से जुड़ी जानकारी दी गई। डा.प्रीति विश्नोई ने बेहतर स्वास्थ्य के लिए महिलाओं को खान-पान में सावधानी बरतने के साथ ही योग व व्यायाम को जीवन शैली में बराबर स्थान देने का सुझाव दिया। इस दौरान संस्था की अध्यक्षा डा.शांति शर्मा व सचिव नीरा गोयल ने पि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:27 PM (IST)
        

रामेन्द्र सिंह रेवन्यू बार के अध्यक्ष निर्वाचित

बिजनौर : जिला रेवेन्यू बार एसोसिएशन के हुए चुनाव में अध्यक्ष के पद पर रामेन्द्र सिंह रामाराव दोबारा निर्वाचित हुए। वहीं सचिव के पद पर ज्ञानेन्द्र सिंह निर्वाचित हुए। शनिवार को नरसिंह बार हॉल में जिला रेवेन्यू बार एसोसिएशन का चुनाव हुआ। चुनाव आयुक्त प्रसून चौधरी की देखरेख में हुए चुनाव में अधिवक्ताओं ने वोट डाले। इसमें अध्यक्ष पद पर रामेन्द्र सिंह रामाराव को 99 मत व राजवीर सिंह को 45 मत मिले, जबकि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:20 PM (IST)
        

बकाया भुगतान, बिजली को सड़क पर उतरे किसान

बिजनौर : बकाया गन्ना मूल्य भुगतान ब्याज सहित दिलाने, देहात में 16 घंटे बिजली देने, नहर व रजवाहों में टेल तक पानी पहुंचाने के मुद्दे पर शनिवार को किसान सड़क पर उतरे। आंदोलित किसानों ने कलक्ट्रेट में प्रदर्शन कर धरना दिया। बाद में मुख्यमंत्री के नाम संबोधित 17 सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम सदर को सौंपा। भारतीय किसान यूनियन भानु के बैनर तले अनेक किसान शनिवार सुबह ग्यारह बजे गन्ना समिति प्रांगण में एकत्र हु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:15 PM (IST)
        

केबीसी की हॉट सीट तक पहुंच सकते हैं कमल और नरेश

बिजनौर : सोनी एंटरटेनमेंट के कार्यक्रम कौन बनेगा करोड़पति के डायरेक्ट हाट सीट ऑडिशन में शुक्रवार को कमल यादव और नरेश सिंह पांच-पांच हजार रुपये जीतने में कामयाब रहे। इन दोनों को अमिताभ बच्चन के सामने मुम्बई में 'कौन बनेगा करोड़पति' कार्यक्रम में हाट सीट पर पहुंचने का मौका मिल सकता है। चांदपुर रोड स्थित कोहिनूर बैंक्वेट में 'कौन बनेगा करोड़पति' कार्यक्रम के लिए डायरेक्ट हाट सीट के लिए आडिशन लिया गया। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:46 PM (IST)
        

27 साल बीते, नहीं किया केंद्र सरकारों ने वायदा पूरा

नजीबाबाद (बिजनौर): 27 साल पहले केंद्र सरकार ने भरोसा दिलाया था कि दिल्ली में चौधरी चरण सिंह स्मारक का निर्माण कराया जाएगा, लेकिन किसी भी सरकार ने इस वायदे को पूरा करने पर ध्यान नहीं दिया। यह बात भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने ग्राम जोगीरम्पुरी में यूनियन के वरिष्ठ कार्यकर्ता इनामुउल्ला के निवास हुई पत्रकारवार्ता में कही। उन्होंने कहा कि सन् 1987 में तत्कालीन केंद्र सरकार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:45 PM (IST)
        

बर्दाश्त नहीं होगा कर्मचारियों का उत्पीड़न

बिजनौर : यूपी रोडवेज इंपलाइज यूनियन की बैठक में वक्ताओं ने कर्मचारियों की लंबित समस्याओं के निदान पर चर्चा की और दूसरा संगठन छोड़कर आने वाले कर्मचारियों का स्वागत किया गया। शुक्रवार दोपहर बारह बजे वर्कशाप में आयोजित बैठक में वक्ताओं ने लंबित समस्याओं के निदान नहीं होने पर रोष व्यक्त किया और दो टूक कहा कि अब कर्मचारियों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बैठक में बलराम सिंह को शाखा कार्यसमिति म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:42 PM (IST)
        

संदिग्धों की तलाश में पुलिस ने चलाया अभियान

धामपुर (बिजनौर) : पुलिस ने संदिग्धों की तलाश में शुक्रवार को सघन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान रोडवेज बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन व नगर के मुख्य चौराहों पर चेकिंग अभियान चलाया गया। जनपद में बढ़ रही आतंकी गतिविधियों को लेकर पुलिस ने पूरी तरह से सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। शुक्रवार को स्थानीय पुलिस ने रोडवेज बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, नगीना चौराहा आदि स्थानों पर सघन चेकिंग अभियान चलाया। एसएसआई सीवी सिं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:40 PM (IST)
        

एक और मकान से मिले विस्फोटक

बिजनौर : मोहल्ला भाटान स्थित मकान के स्वामी, उसके पुत्र व महिला किराएदार से बम बनाने में प्रयुक्त सामान व विस्फोटक बरामद हुआ है। पुलिस ने मकान स्वामी के यहां से बेड में रखे बैग में से डेटोनेटर, बैट्री, तार व मोबाइल बरामद किया है। वहीं महिला किराएदार के बैग से डेटोनेटर, एक लाख 80 हजार रुपये व मोबाइल बरामद किया है। उन्होंने अन्य विस्फोटक को नष्ट कर दिया। मोहल्ला जाटान में स्थित लीलावती के मकान में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:34 PM (IST)
        

गढ़वाल एक्सप्रेस से निकल गए तीन आतंकी ?

बिजनौर : विस्फोट के बाद झुलसे आतंकी को लेकर दो साथी बाइक से चले गए। वहीं अन्य तीन आतंकी गढ़वाल एक्सप्रेस से निकल गए। यह संभावना रेलवे स्टेशन के बाहर लावारिस हालत में खड़ी मिली धामपुर से चोरी हुई बाइक के बरामद होने से जताई जा रही है। 12 सितंबर को विस्फोट के बाद झुलसे आतंकी महबूब का निजी चिकित्सक के यहां इलाज कराया गया। प्राथमिक उपचार कराने के बाद करीब 11.20 बजे झुलसे आतंकी महबूब को लेकर असलम व अमज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:32 PM (IST)
        

उमरी के जंगल में कराया झुलसे आतंकी ने इलाज

बिजनौर : मकान स्वामी, उसका पुत्र व किराएदार महिला सिमी के आतंकियों के मददगार निकले। शुक्रवार को थाना कोतवाली शहर में आयोजित प्रेसवार्ता में एएसपी सिटी कल्पना सक्सेना ने गिरफ्तार मकान स्वामी रईस, उसके पुत्र अब्दुल्ला व महिला किराएदार हुस्ना के आतंकियों के मददगार होने का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि मोहल्ला भाटान स्थित टेलर रईस के मकान में आतंकी अमजद, असलम व सालिक उर्फ सल्लू रहते थे। वहीं मोहल्ला... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:31 PM (IST)
        

पैसों की खातिर देशद्रोही हो गई हुस्ना!

बिजनौर : पैसों की खातिर हुस्ना देशद्रोही हो गई। यह खुलासा पुलिस की प्राथमिक जांच में हुआ है। हुस्ना के मायके वालों की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। उसके पिता अब्दुल अजीज की लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व मृत्यु हो गई थी और घर पर उसकी मां, भाई नदीम व भाभी हैं। वहीं उसका पति मोहम्मद जौहर भी सऊदी अरब में मजदूरी करता है। उसके दो बच्चे है। पुलिस ने उसके पास से एक लाख 80 हजार रुपये बरामद किए है। इससे साफ है कि हुस्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:30 PM (IST)
        

नाट्य महोत्सव में सराही गई कलाकारों की प्रतिभा

धामपुर (बिजनौर): संस्कृ ति मंत्रालय भारत सरकार एवं नाट्यदीप सांस्कृतिक संस्था के संयोजन में चल रहे पांच दिवसीय नाट्य महोत्सव में गुरुवार शाम उड़ीसा व उत्तराखंड के कलाकारों ने नाटक मंचन किया। नाटकों के जरिए आम जनमानस को जागरूक करने के प्रयासों को सभी ने सराहा। कालागढ़ मार्ग स्थित शुभम मंडप परिसर में चल रहे महोत्सव में उड़ीसा की टीम ने नाटक लाल पेन का मंचन किया। हीराकुंड बांध की पृष्ठभूमि पर आधारित ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 07:14 PM (IST)
        

बालीवुड में गूंजेंगे एजाज धामपुरी के तराने

धामपुर (बिजनौर) : अपनी शायरी को लेकर देश भर में पहचाने जाने वाले शायर एजाज धामपुरी ने बालीवुड में दमदार दस्तक दी है। रुपहले पर्दे पर जल्द आने जा रही 'नेता मेरे देश का' फिल्म के लिए उन्होंने टाइटल सांग लिखा है। उदित नारायण की सुरीली आवाज में संगीतबद्ध ये गीत जल्द ही श्रोताओं के कानों तक दस्तक देगा। नगर निवासी शायर एजाज धामपुरी देश भर में अपनी कलम की धार के लिए पहचाने जाते हैं। देश के कोने-कोने त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 06:42 PM (IST)
        
(News from Bijnor, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें