Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 02,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बिजनौर

नाला निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग

बिजनौर : नगर पंचायत बढ़ापुर में गंदे पानी की निकासी के लिए बन रहे नालों में नागरिकों ने घटिया सामग्री के प्रयोग का आरोप लगाया है। नागरिकों का आरोप है कि कई स्थानों पर पुराने नाले पर केवल प्लास्टर करके नया निर्माण दिखाया जा रहा है। नगर पंचायत द्वारा नगर में करीब 12.45 लाख रुपये की लागत से तीन नालों का निर्माण कराया जा रहा है। बस स्टैण्ड पर नईम की दुकान से नदी तक 4.15 लाख रुपये, मोहल्ला फूलबाग ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 10:45 PM (IST)
        

सीवर लाइन में फंस रहे वाहन

बिजनौर : वर्षों से नगर में चल रहा सीवर लाइन बिछाने का काम नागरिकों के लिए जी का जंजाल बना हुआ है। सीवर लाइन के गड्ढों में वाहनों के आए दिन धंसने का सिलसिला जारी है। गड्ढों को अच्छी तरह भरवाकर सड़क बनवाने के लिए काम नहीं किया गया। नगर में सीवर लाइन बिछाने के लिए जहां-तहां सड़कों को तोड़ा गया है। सीवर लाइन डालने के बाद गड्ढों में मिट्टी तो भर दी गई लेकिन सड़क नहीं बनवाई गई। पिछले दिनों हुई बारिश से गड्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 10:44 PM (IST)
        

बार व बेंच में तालमेल के लिए सहयोग जरूरी

बिजनौर : जिला बार एसोसिएशन बिजनौर की ओर से आयोजित स्वागत समारोह में जिला जज ने बार व बेंच में तालमेल के लिए एक दूसरे के सहयोग को जरुरी बताया है। जजी परिसर स्थित केंद्रीय सभागार में जिला बार एसोसिएशन की ओर से जिला जज प्रदीप कुमार श्रीवास्तव के सम्मान में स्वागत समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में अधिवक्ताओं ने जिला जज प्रदीप कुमार श्रीवास्तव का माल्यार्पण कर स्वागत किया। इस मौके पर जिला जज प्रद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 10:44 PM (IST)
        

पूजा-अर्चना से किया तरणताल का शुभारंभ

बिजनौर: नेहरू स्टेडियम में स्थित तरणताल के सत्र 2015-16 का शुभारंभ बुधवार को जिला कमांडेंट होमगार्ड महेंद्र यादव ने किया। इस मौके पर क्रीड़ा अधिकारी जितेंद्र यादव ने भी नारियल फोड़कर पूजा अर्चना की तथा ईश्वर से तरणताल सुचारु एवं सफलता पूर्वक संचालित होने की कामना की। तरणताल के शुभारंभ के मौके पर जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी अमित कुमार, परियोजना अधिकारी नेडा राकेश पाण्डेय, बचत अधिकारी योगेंद्र पाल ¨... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 10:43 PM (IST)
        

'आसमां से तुम्हें उतरते देखता हूं'

नजीबाबाद : केंद्र कला संस्कृति परिषद के तत्वावधान में आयोजित काव्य सभा में कवियों ने एक से बढ़कर एक रचनाएं प्रस्तुत कर समां बांध दिया। मोहल्ला पठानपुरा स्थित नुसरतउल्ला खान के आवास पर मंगलवार रात्रि हुई काव्य सभा में कुमुद कुमार ने आसमां से तुम्हें उतरते देखता हूं, ख्वाबों में एक चित्र खींचता हूं, रचना प्रस्तुत कर समां बांध दिया। दिगंबर ¨सह सुल्तानिया ने कहा कि नजर से नजर मिलाकर तो देखो, मेरा सा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 10:41 PM (IST)
        

लापरवाही के नाले में खड़ा भ्रष्टाचार का पेड़

बिजनौर : पालिका व वन अफसरों की लापरवाही के चलते क्षेत्र में कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। नगीना मार्ग पर नवनिर्मित नाले के बीच खड़ा पेड़ हादसे का सबब बना है। पालिकाधिकारी पेड़ काटने की जवाबदेही वन विभाग की बताते हुए जिम्मेदार अफसरों को सूचना दिए जाने की बात कह रहे हैं जबकि वन अफसर ऐसी किसी सूचना के मिलने से ही इंकार कर रहे हैं। दो विभागों की रस्साकशी के बीच नाले में खड़ा पेड़ कभी भी किसी बड़े हादसे का सब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 10:40 PM (IST)
        

तहसील में अधिवक्ताओं का प्रदर्शन

बिजनौर : पश्चिमी उत्तर प्रदेश संघर्ष समिति के आह्वान पर अधिवक्ताओं ने बुधवार को तहसील परिसर में प्रदर्शन किया। अधिवक्ता हड़ताल पर भी रहे। हड़ताल के कारण वादकारियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। पश्चिमी उत्तर प्रदेश संघर्ष समिति ने पश्चिम उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना की मांग को लेकर बुधवार को रेल रोको आंदोलन का आह्वान किया था। तहसील बार एसोसिएशन के अध्यक्ष आसिफ हुसैन एवं महासचिव प्रकाश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 10:38 PM (IST)
        

वैन दीवार से टकराई, आठ लोग घायल

बिजनौर : मारुति वैन अनियंत्रित होकर दीवार से टकरा गई। इससे वैन में बैठे परिवार सहित आठ लोग घायल हो गए। घायलों को पीएचसी में भर्ती कराया गया है। एक व्यक्ति की हालत गंभीर होने पर उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। बुधवार को देवबंद निवासी राजीव कुमार अपनी पत्नी पूनम देवी व पुत्र मोनू के साथ काशीपुर जा रहे थे। धामपुर तक यह लोग ट्रेन से आए थे और यहां से उन्होंने काशीपुर के लिए मारुति वैन किराए पर ली थ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 10:38 PM (IST)
        

मूल्यांकन बहिष्कार पर डटे रहे शिक्षक

बिजनौर : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ एवं माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा के बैनर तले शिक्षकों का उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का बहिष्कार तीसरे दिन भी जारी रहा। शिक्षकों ने चेतावनी दी है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जाती तब तक मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार जारी रहेगा। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ की राजकीय इंटर कालेज में आयोजित बैठक में प्रांतीय उपाध्यक्ष सुरेंद्र मलिक ने कहा कि क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 10:37 PM (IST)
        

बदमाशों ने आठ लाख का साबुन लूटा

बिजनौर : थानाक्षेत्र में बुधवार अलसुबह आधा दर्जन सशस्त्र बदमाशों ने मुरादाबाद हाईवे पर चालक व क्लीनर को बंधक बनाकर करीब आठ लाख रुपये का साबुन व सर्फ लूट लिया। वारदात अंजाम देकर आरोपी बदमाश कार में बड़ी आसानी से फरार हो गए। लूट की घटना से पुलिस मे हड़कंप मच गया। सीओ चांदपुर व कोतवाल नूरपुर ने घटनास्थल का मुआयना किया। मामला संदिग्ध मानते हुए चालक-क्लीनर को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। अनिल पुत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 10:36 PM (IST)
        

मिक्सर मशीन के नीचे दबकर दो युवकों की मौत

बिजनौर : ग्राम इनायतपुर के पास मोड़ पर ट्रैक्टर के पीछे बंधी मिक्सर मशीन पलट गई। इससे इस पर बैठे आधा दर्जन मजदूर मशीन के नीचे दब गए। इनमें से दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि चार मजदूर घायल हो गए। घायलों को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बढ़ापुर थाना क्षेत्र के ग्राम जाकरपुर निवासी प्रमोद कुमार मिक्सर मशीन किराए पर चलाता है। बुधवार सुबह वह ट्रैक्टर से मशीन लेकर शेरकोट थाना क्षेत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 08:30 PM (IST)
        

चचेरे भाई ने उतारा मौत के घाट

नजीबाबाद (बिजनौर): मोहल्ला हवेलीतला में जमीन विवाद को लेकर एक युवक ने अपने तयेरे भाई की पीट-पीटकर हत्या कर दी। इस घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। घटना के बाद आरोपी फरार हो गया। उधर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर नामजद आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास शुरु कर दिए हैं। मोहल्ला हवेलीतला निवासी 56 वर्षीय नसीम पुत्र नजीर अहमद का अपने चचेरे भाई इकबाल से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। मंगलवार को इसी मुद्दे को ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:36 PM (IST)
        

पत्नी-सास ने युवक को मौत के घाट उतारा

धामपुर (बिजनौर): थाना क्षेत्र के गांव गजूपुरा निवासी एक युवक की उसकी पत्नी और सास ने रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी। हत्या कर दोनों महिलाएं मौके से फरार हो गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना में प्रयुक्त रस्सी बरामद कर ली है। युवक के पिता की तहरीर पर पुलिस ने दोनों महिलाओं के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। महिलाओं की गिरफ्तारी को एक टीम जसपुर भेज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:35 PM (IST)
        

आधारशिला स्कूल का परीक्षाफल घोषित

चांदपुर (बिजनौर): आधारशिला द स्कूल का वार्षिक परीक्षाफल घोषित कर दिया गया। नर्सरी से हर्षित ¨सह, केजी जूनियर में आराध्या तथा सीनियर में मीनाक्षी व उज्ज्वल प्रथम रहे। इसके अलावा कक्षा एक से अनन्या, अमिशी व ईशान ने उत्तम प्रदर्शन किया। कक्षा दो शुभ ¨जदल व अनुष्का, संचिति, मृदुलिका व तनिशी ने संयुक्त रूप से प्रथम स्थान प्राप्त किया। कक्षा तीन से नंदिनी गोयल, चार से लक्ष्य अग्रवाल, पांच से अंश अग्रवा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:29 PM (IST)
        

सोसायटी संचालक लाखों रुपये लेकर फरार

नजीबाबाद (बिजनौर): कृष्णा टाकीज चौराहे के निकट संचालित सोसायटी का संचालक खाताधारकों के लाखों रुपये लेकर फरार हो गया। मंगलवार को खाताधारकों ने सोसायटी कार्यालय पहुंचकर हंगामा किया। कृष्णा टाकीज चौराहे के निकट गुलिस्तान सोसायटी के नाम से फंड संचालित है। इस सोसायटी में खाईखेड़ी, रानीपुर नंगला, करमसखेड़ी, फजलपुर, आदर्शनगर व खिदरीपुरा समेत कई गांव के हजारों ग्रामीणों के खाते हैं। मंगलवार को सोसायटी संचा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:28 PM (IST)
        

दवाई लेने धामपुर आ रही युवती का अपहरण

धामपुर (बिजनौर): गांव से दवाई लेने आ रही एक युवती का रास्ते में अपहरण कर लिया गया। परिजनों का कहना है कि अपहरण से पूर्व युवती ने उन्हें मोबाइल से काल करके कुछ युवकों द्वारा छेड़छाड़ करने की बात बताई थी। उसके बाद से युवती का मोबाइल स्विच ऑफ आ रहा है। युवती की मां ने इस मामले में पुलिस को तहरीर दी है। थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती मंगलवार सुबह धामपुर से दवाई लेने आ रही थी। आरोप है कि दिशा इंस्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:27 PM (IST)
        

निजाम के संरक्षण में भ्रष्टाचार का पोषण

बिजनौर : भ्रष्टाचार को निजाम का संरक्षण देने की बानगी है डास्प योजना में हुआ घालमेल प्रकरण। इस योजना में हुए घालमेल का पर्दाफाश करके आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के बजाए अधिकारी ही घालमेल पर कुंडली मारकर बैठ गए हैं। यह मामला एसडीएम से लेकर कमिश्नर तक गया, लेकिन हर अफसर ने मामले से पल्ला झाड़ लिया। बिजनौर जनपद में डास्प योजना संचालन में घालमेल की शिकायत पर जिलाधिकारी ने जांच बैठा दी। जांच का जिम्मा द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:25 PM (IST)
        

जलभराव के खिलाफ किया प्रदर्शन

बिजनौर : मोहल्ला जाटान में चामुंडा मंदिर रोड पर हुए जलभराव के खिलाफ स्थानीय निवासियों ने प्रदर्शन किया। मंगलवार को मोहल्ले की महिलाएं एवं पुरुष जलभराव वाले स्थान पर एकत्रित हुए। उन्होंने बताया कि मामूली सी बारिश में यहां जलभराव हो जाता है। जो कई दिनों तक भरा रहता है। मंदिर पर जाने वालों को गंदे पानी से होकर गुजरना पड़ता है। कई दिनों तक जलभराव होने से मोहल्ले में बीमारियां फैलने का खतरा बना हुआ है। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:23 PM (IST)
        

दूसरे दिन भी मूल्यांकन शून्य, शिक्षकों का कार्य बहिष्कार जारी

बिजनौर : लंबित समस्याओं के निदान नहीं होने के विरोध में शिक्षकों का उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन मंगलवार को भी जारी रहा। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के बैनर तले सभी संगठनों ने मंगलवार को विरोध-प्रदर्शन किया। जिलाध्यक्ष विनेश त्यागी व विनोद कुमार की अगुवाई में शिक्षक आरजेपी इंटर कालेज मूल्यांकन केन्द्र पर नारेबाजी कर धरने पर बैठ गए। प्रांतीय उपाध्यक्ष सुरेन्द्र मलिक ने कहा कि कई बार सरकार क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:36 PM (IST)
        

बर्बाद फसलों के मुआवजे को रालोद का प्रदर्शन

बिजनौर : ओलावृष्टि और बारिश से बर्बाद हुई फसलों का उचित मुआवजा दिलाने तथा गन्ना मूल्य भुगतान कराने आदि मांगों को लेकर रालोद ने कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने आठ सूत्रीय ज्ञापन राज्यपाल को संबोधित करते हुए प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा। रालोद कार्यकर्ता मंगलवार को पार्टी कार्यालय से प्रदर्शन करते हुए कलक्ट्रेट पहुंचे। दिए ज्ञापन में प्राकृतिक आपदा से बर्बाद हुई फसल का किसानों को उचि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:33 PM (IST)
        
(News from Bijnor, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें