Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बिजनौर

कांग्रेसियों ने किया इंदिरा गांधी को नमन

धामपुर (बिजनौर): पूर्व प्रधानमंत्री स्व.इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेसियों ने उन्हें नमन किया। पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में उनके जीवन चरित्र पर चर्चा की गई। जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष डा.आफताब अहमद, नगर अध्यक्ष राजन गांधी, पूर्व नगर अध्यक्ष अजय शर्मा बालूजा ने इंदिरा गांधी को मजबूत इरादों वाली सशक्त महिला बताया। उन्होंने कहा कि स्व.इंदिरा गांधी के कार्यकाल में देश ने विकास के मोर्च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:29 PM (IST)
        

शिक्षक हितों की रक्षा को रहें सक्रिय : शर्मा

धामपुर (बिजनौर): उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ की बैठक आरएसएम इंटर कालेज में हुई। इस दौरान पूर्व शिक्षक विधायक ने कहा कि शिक्षक हितों की रक्षा के लिए सदैव सक्रिय रहना चाहिए। शुक्रवार को हुई बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व शिक्षक विधायक सुभाषचन्द्र शर्मा ने शिक्षकों को संगठित रहकर संघ को मजबूत करने पर जोर दिया। उन्होंने बताया कि संघ के अध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा ने शिक्षकों के हित में काम किया है। इस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:29 PM (IST)
        

शिविर में 402 रोगियों की आंखों का परीक्षण

नजीबाबाद (बिजनौर): एसोसिएशन फार डेवलपमेंट इनटवाइटिस सोसाइटी जगनवाला के तत्वावधान में रवा राजपूत धर्मशाला में लगाए गए शिविर में 402 रोगियों की आंखों का परीक्षण किया गया। रवा राजपूत धर्मशाला में शुक्रवार को सुबह नौ बजे शुरू हुए शिविर का शुभारंभ एसडीएम मनोज कुमार ने फीता काटकर किया। लाला भोजाराम नेत्र चिकित्सालय में कार्यरत नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. पंकज बिश्नोई एवं अखिलेश वर्मा ने शिविर में आए 402 रो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:29 PM (IST)
        

नहीं सुधरी शहर की यातायात व्यवस्था

नजीबाबाद (बिजनौर): नजीबाबाद शहर की यातायात व्यवस्था सुधर नहीं रही है। शुक्रवार को कृष्णा टाकीज चौराहे पर घंटों जाम लगा होने की वजह से यात्रियों एवं राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा। नजीबाबाद शहर में अक्सर जाम की समस्या बनी रहती है, लेकिन पिछले कुछ माह से यह व्यवस्था दिन-प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है। शुक्रवार को सुबह से ही कृष्णा टाकीज चौराहे पर जाम लगा रहा। वजह से वाहन रेंग-रेंगकर चल रहे थे। सू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:29 PM (IST)
        

दौड़ में गोविंद, अरुण व रोहित ने मारी बाजी

अफजलगढ़(बिजनौर) : कादराबाद में चल रही क्षेत्रीय खेलकूद प्रतियोगिता में स्कूली छात्र-छात्राओं ने अपनी उत्कृष्ट खेल प्रतिभा का प्रदर्शन किया। 1500 मीटर जूनियर वर्ग की दौड़ में प्रथम तीन स्थान पर रहे प्रतिभागी गोविंद, अरुण व रोहित के प्रदर्शन को सभी ने सराहा। विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया। कादराबाद स्थित बीएसए इंटर कालेज में चल रही 47वीं रामगंगा क्षेत्रीय खेलकूद एवं सास्कृतिक प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:29 PM (IST)
        

इकलौते पुत्र की मौत से विधवा मां का रोकर बुरा हाल

बिजनौर : मेरठ में एमबीबीएस कर रहे छात्र विश्वदीप का शव लक्सर (हरिद्वार) में रेलवे ट्रैक पर पड़ा मिलने की सूचना से विधवा मां पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। इकलौते पुत्र की मौत से मां का रो-रोकर बुरा हाल है। मां के साथ पुत्र 26 अक्टूबर को अपना 23वां जन्मदिन बनाया था। उसका शव जब मकान पर पहुंचा तो परिजनों में कोहराम मच गया। नगर के मोहल्ला नई बस्ती निवासी प्रशांत त्यागी विदुर ग्रामीण बैंक में थे। कुछ वर्ष... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:21 AM (IST)
        

अतिक्रमण से रास्ता संकरा, होगी दिक्कत

नांगलसोती (बिजनौर): अतिक्रमण होने की वजह से गंगा घाट जाने वाला रास्ता संकरा हो गया है। इस वजह से कार्तिक गंगा मेले में स्नान को जाने वाले श्रद्धालुओं को घाट तक पहुंचने में परेशानी उठानी पड़ेगी। इस समस्या से निबटने के लिए ग्राम पंचायत की ओर क्षेत्र के किसानों की मीटिंग बुलाई गई है। गौरतलब है कि नांगलसोती गंगा घाट पर प्रत्येक साल कार्तिक गंगा स्नान मेले के लिए गंगा घाट से मेला स्थल तक रास्ता बनाया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:21 AM (IST)
        

केंद्रीय मंत्री ने दिया मृतक किसान के परिजनों को मदद का आश्वासन

शिवालाकलां (बिजनौर): केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री डा. संजीव बालियान ने गरीबी से तंग आकर आत्महत्या करने वाले किसान अशोक कुमार के घर जाकर उनके परिजनों को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है। केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री डा. संजीव बालियान ने गुरुवार को मृतक किसान अशोक कुमार के गांव शाहपुर धमैड़ी पहुंच कर मृतक के परिजनों से मुलाकात घटना शोक प्रकट किया। उन्होंने मृतक किसान के बच्चों प्रीत कुमार व शिवानी को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:21 AM (IST)
        

'मोहर्रम पर आतंकी साये की संभावना से इन्कार नहीं'

बिजनौर : आइजी बरेली जोन ने मोहर्रम पर आतंकी साया होने की संभावना से इंकार नहीं किया है। इसके चलते उन्होंने सभी थानाध्यक्षों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं, साथ ही जेल में बंद आतंकियों के मददगारों व कुख्यात बदमाशों से मिलने वालों पर नजर रखने की बात कही है। गुरुवार को पुलिस लाइन में आयोजित प्रेसवार्ता में आइजी बरेली जोन विजय सिंह मीणा ने बताया कि मोहर्रम को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए पुल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:21 AM (IST)
        

जिला सहकारी बैंक की 100वीं वर्षगांठ मनाई

बिजनौर : जिला सहकारी बैंक की 100वीं वर्षगांठ धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर बैंक की उपलब्धियों के बारे में बताया गया। साथ ही साहित्यिक संध्या का भी आयोजन किया गया। गुरुवार को जिला सहकारी बैंक के प्रधान कार्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में वक्ताओं ने बैंक की स्थापना और उपलब्धियों की जानकारी दी। बताया गया कि बैंक की स्थापना बहादुर हरवंश लाल रईस बिजनौर, बाबू हरप्रसाद, बाबू बद्रीदास आदि के 30 अक्टूबर 1914... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:21 AM (IST)
        

नंबर प्लेट के नाम पर एक करोड़ की उगाही?

बिजनौर : ग्रामीण क्षेत्रों के मकानों में स्टीकर की बनी नंबर प्लेट लगाने के नाम पर जिलेभर से करीब एक करोड़ रुपये की उगाही की गई। नंबर प्लेट पर स्वच्छता स्लोगन लिखकर लोगों को जागरूक करने के नाम पर यह पूरा खेल किया गया। इस काम में ग्राम पंचायत के पूरे अमले को लगा दिया गया। मामले में शिकायतें मिलने के बाद अब अधिकारी करीब एक वर्ष पूर्व आदेश को निरस्त करने की बात कह रहे हैं। 28 दिसंबर 2013 को जिला विका... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:21 AM (IST)
        

बच्चों से भरा जुगाड़ पलटा, 24 घायल

हल्दौर : स्कूली बच्चों से भरा जुगाड़ पलटने से 24 बच्चे घायल हो गए। आसपास के लोगों ने घायल बच्चों को निकालकर निजी चिकित्सकों के यहां भर्ती कराया। ग्राम पैजनिया के निकट ग्राम जमरुद्दीन हताई के पास स्थित एचडीपी जूनियर हाईस्कूल में क्षेत्र से काफी बच्चे आते है। स्कूल का एक जुगाड़ क्षेत्र से बच्चे लेकर आ रहा था। ट्रैक्टर ट्राली से ओवरटेक करते हुए बच्चों से भरा जुगाड़ ग्राम सेलपुर बमनौला के पास पलट गया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:21 AM (IST)
        

किसान की आत्महत्या को प्रदेश सरकार जिम्मेदार : बालियान

बिजनौर : केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने कहा कि शिवालाकलां के ग्राम शाहपुर धमेड़ी में किसान अशोक की आत्महत्या के लिए जिला प्रशासन और प्रदेश सरकार जिम्मेदार है। गन्ना मूल्य भुगतान न होने के लिए उन्होंने प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि सपा सरकार केंद्र से किसी भी तरह की मांग नहीं कर रही है। जब तक प्रदेश से मांग नहीं होगी केंद्र सरकार कुछ नहीं कर सकती। गुरुवार को ग्राम शाह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:21 AM (IST)
        

दो दिवसीय स्काउट-गाइड रैली शुरू

नजीबाबाद (बिजनौर): मूर्ति देवी सरस्वती इंटर कालेज में गुरुवार को दो दिवसीय जिला स्तरीय स्काउट गाइड रैली का शुभारंभ हुआ। रैली में हुई विभिन्न प्रतियोगिताओं में स्काउट व गाइड ने अपनी-अपनी प्रतिभा दिखाई। रैली का शुभारंभ विद्यालय प्रबंधक राजीव लाहोटी ने किया। इस रैली में जिले के करीब 35 विद्यालयों के स्काउट्स एवं गाइड्स ने मार्च पास्ट किया। वहीं वर्दी, कलर पार्टी मीनारें, गाठें बंधन, प्राथमिक चिकित्स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:46 PM (IST)
        

'भारतीय संस्कृति का उद्गम है ज्ञान, गंगोत्री व गायत्री'

नजीबाबाद (बिजनौर): ज्ञान, गंगोत्री एवं गायत्री भारतीय संस्कृति का उद्गम है। भारतीय धर्म का पिता यज्ञ को माना जाता है। गायत्री को सद्विचार और यज्ञ को सत्कर्म का प्रतीक मानते हैं। यह बात गुरुवार को पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य उपवन में गायत्री शक्तिपीठ के वार्षिकोत्सव के दौरान हुई कार्यकर्ता गोष्ठी में शांतिकुंज हरिद्वार के वरिष्ठ प्रतिनिधि डा.ओपी शर्मा ने कही। उन्होंने कहा कि युवाओं को एक शक्ति बनक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:12 PM (IST)
        

कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार कर की तालाबंदी

बिजनौर : ड्यूटी दिए जाने की मांग को लेकर गन्ना समिति कर्मचारियों का कार्य बहिष्कार व तालाबंदी आंदोलन गुरुवार को भी जारी रहा। कर्मचारियों का एक प्रतिनिधिमंडल सदर विधायक रुचि वीरा से मिला और प्रार्थना पत्र देकर ड्यूटी दिलवाने की मांग की। यूपी केन यूनियन इम्पलाइज फेडरेशन शाखा के जिलाध्यक्ष चौधरी पुष्पेन्द्र सिंह व शाखा अध्यक्ष कोमन सिंह के नेतृत्व में अनेक कर्मचारी गुरुवार सुबह गन्ना समिति कार्यालय ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:01 PM (IST)
        

अजंता सदन ने जीती ट्राफी

बिजनौर : माडर्न एरा पब्लिक स्कूल में गुरुवार को वालीबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। फाइनल जीतकर अजंता हाउस ने ट्राफी पर कब्जा किया। प्रतियोगिता सीनियर बालक वर्ग के अजंता, नालंदा, तक्षशिला व उज्जैन सदन के बीच खेली गई। फाइनल मुकाबला अजंता व उज्जैन सदन के बीच खेला गया। अजंता सदन ने 25-12, 24-26, 25-17 से जीत दर्ज कर ट्राफी पर कब्जा किया। अजंता सदन की टीम में अब्दुल, विशांत, सत्यम, शुभम, कामरान, प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 05:59 PM (IST)
        

'बच्चे के विकास में मां का दूध महत्वपूर्ण'

बिजनौर : बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग की ओर से गुरुवार को पुष्टाहार वितरित किया गया। चाहशीरी, बी-24 वार्ड संख्या 12 के आंगनबाड़ी केन्द्र पर आयोजित कार्यक्रम में जिला कार्यक्रम अधिकारी दीप्ति भार्गव ने कहा कि बच्चे के विकास में माता का दूध महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। महिलाएं अपने नवजात शिशुओं को स्तनपान अवश्य कराएं। जिला कार्यक्रम अधिकारी, पालिका सदस्य वकार अहमद, बाल विकास परियोजना अधिकारी मिथलेश ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 05:55 PM (IST)
        

ट्रेन की चपेट में आकर सिपाही की मौत

बिजनौर : ट्रेन के सामने आए एक व्यक्ति को बचाने के लिए जजी में कोर्ट मोहर्रिर पद पर तैनात सिपाही ने साहस का परिचय दिया। सिपाही ने व्यक्ति को तो बचा लिया, लेकिन खुद ट्रेन की चपेट में आ गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। उधर, मृतक की पत्नी ने हत्या की आशंका जताई है। बुलंदशहर के मोहल्ला सूर्य नगर निवासी अरविंद कुमार (39वर्ष) पुत्र राजवीर सिंह का अमरोहा जिले के कस्बा मंडी धनौरा से बिजनौर स्थानांतरण... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:38 AM (IST)
        

शादी करने को युवती को तीन दिन बंधक बनाया!

मंडावर : एक युवक देहरादून में साथ पढ़ने वाली युवती को प्रेमजाल में फंसाकर अपने घर ले आया। यहां पर उसने युवती पर शादी करने का दबाव बनाया। युवती के इन्कार करने पर उसे तीन दिन तक बंधक बनाकर रखा। आरोपियों के चंगुल से छूटकर थाने पहुंची युवती ने जब एसओ से शिकायत की, तो एसओ ने उसे थाने से भगा दिया। पीड़िता ने मामले की शिकायत मुख्यमंत्री से करने की बात कही है। बुधवार दोपहर एक युवती बदहवास हालत में थाने पह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:38 AM (IST)
        
(News from Bijnor, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें