Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बिजनौर

अपहरण के बाद युवती से दुष्कर्म

हीमपुर दीपा (बिजनौर): एक दूधिये ने युवती का तमंचे के बल पर अपहरण कर लिया और उसे एक खेत में ले जाकर दुष्कर्म किया। मामला अलग-अलग संप्रदाय का होने के कारण क्षेत्र में कुछ समय के लिए तनाव की स्थिति पैदा हो गई। पीड़िता के पिता की ओर से आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। हीमपुर दीपा थाना क्षेत्र के गांव में शुक्रवार रात एक युवती (19) घर पर अकेली सो रही थी, जबकि परिजन पशुओं की रखवाली के लिए पास ही ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:40 AM (IST)
        

तीन लोगों से नौकरी के नाम पर दस लाख की ठगी

चांदपुर (बिजनौर): पांच 'नटवरलालों' ने तीन युवकों को मर्चेट नेवी में नौकरी दिलाने के नाम करीब दस लाख रुपये ठग लिए। आरोप है कि अब पीड़ितों ठगों से रुपये मांग रहे हैं तो वे उन्हें धमकी दे रहे हैं। पीड़ितों द्वारा पुलिस को तहरीर दे दी गई है। कोतवाली क्षेत्र के गांव मीरापुर निवासी उदयवीर सिंह सिंह ने बताया कि करीब छह वर्ष पूर्व एक ही परिवार के पांच लोग उनके संपर्क में आए। उन्होंने उसके पुत्र को साढ़े ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:40 AM (IST)
        

नपा कर्मियों ने रुकवाया खुदाई कार्य

नजीबाबाद (बिजनौर): डबल फाटक रेलवे क्रासिंग पर ओवरब्रिज निर्माण को विद्युत लाइन शिफ्टिंग के लिए नाले के निकट खुदाई कार्य नगरपालिका कर्मियों ने रुकवा दिया। पालिका चेयरमैन ने सेतु निगम के अफसरों को इसकी सूचना दे दी है। गौरतलब है कि डबल फाटक रेलवे क्रासिंग पर कई माह से ओवरब्रिज का निर्माण कार्य चल रहा है। सूत्रों का कहना है कि लाइन शिफ्टिंग नहीं होने की वजह से पिछले एक माह से निर्माण कार्य रुका हुआ ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:39 AM (IST)
        

20 दिन में तीन युवक गायब, सुराग नहीं

चांदपुर (बिजनौर): पिछले 20 दिनों में नगर से तीन युवक रहस्यमय ढंग से लापता हो चुके हैं। तीनों युवकों का अभी तक कोई सुराग नहीं लग रहा है। वहीं पुलिस भी उन्हें बरामद करने में नाकाम साबित हुई है। गायब युवकों के परिजन उन्हें जगह-जगह तलाश रहे हैं। मोहल्ला काजीजादगान गोकुल नगर निवासी नफीस अहमद का 25 वर्षीय पुत्र साबिर अहमद मंदबुद्धि है। परिजनों के अनुसार सात अक्टूबर को घूमने के लिए गया था, लेकिन शाम तक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:39 AM (IST)
        

बोले नईमुल, मुख्यमंत्री का हर निर्णय मंजूर

बिजनौर : सूबे के दर्जा प्राप्त मंत्रियों की बर्खास्तगी की कार्रवाई की जद में समाज कल्याण विभाग के सलाहकार नईमुल हसन भी आ गए हैं। जिले के निवासी नईमुल हसन का कहना है कि वह पार्टी के सच्चे सिपाही हैं। मुख्यमंत्री का हर निर्णय उन्हें मंजूर है। कार्रवाई की जद में जनपद निवासी समाज कल्याण विभाग के सलाहकार नईमुल हसन भी आए हैं। नईमुल हसन का कहना है कि उन्हें मुख्यमंत्री का हर निर्णय स्वीकार है। पार्टी उन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:39 AM (IST)
        

रोडवेज की व्यवस्था फेल, उमड़ा रहा यात्रियों का सैलाब

बिजनौर : भैया दूज पर्व पर ट्रेनों और रोडवेज की बसों में यात्रियों की जबरदस्त भीड़ रही। कड़ी मशक्कत के बाद यात्री गंतव्य तक पहुंचे। त्योहार पर निकली भीड़ के आगे रोडवेज प्रशासन की व्यवस्था फेल नजर आई। अधिकांश बस स्टैंडों पर और बसों में यात्रियों की भीड़ ही रही है। लोकल रूटों के साथ-साथ बसों में सबसे अधिक परेशानी बिजनौर, मुरादाबाद, मेरठ एवं मुजफ्फरनगर जाने वाले यात्रियों को हुई। इसके अलावा निजी वाहनों म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:39 AM (IST)
        

विद्युत तार गिरने से किसान का गन्ना जला

रेहड़ (बिजनौर): गांव कल्लूवाला में हाइटेंशन विद्युत लाइन का तार टूटकर खेत में गिर गया। इससे किसान की हजारों रुपये की गन्ने की फसल जल गई। शुक्रवार की शाम गांव कल्लूवाला निवासी करन सिंह के गन्ने के खेत में विद्युत लाइन का तार टूटकर गिर गया। किसान ने बताया कि इससे उसकी करीब डेढ़ एकड़ गन्ने की फसल जल गई। इससे उसका हजारों रुपये का नुकसान हो गया। खेत स्वामी व अन्य ग्रामीणों ने इसकी सूचना विद्युत विभाग क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:23 PM (IST)
        

दो घरों में घुसे बदमाश, लूट का प्रयास

धामपुर (बिजनौर): नगर में बदमाशों का तांडव कम नहीं हो रहा है। बदमाशों ने अलग-अलग स्थानों पर दो घरों में घुसकर लूट का प्रयास किया। विरोध करने पर मकान स्वामी व एक अन्य व्यक्ति को डंडे मारकर लहूलुहान कर दिया। बदमाशों की तलाश में घंटों कांबिंग की गई, लेकिन वे हाथ नहीं लगे। शुक्रवार की रात जैतरा निवासी राजीव चौहान पुत्र स्व. राजेन्द्र सिंह, उनकी मां कमलेश, पत्‍‌नी रेनू व दो पुत्र लवी व अभी घर में सो रह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:09 PM (IST)
        

परिवार को बंधक बनाकर ढाई लाख की लूट

चांदपुर (बिजनौर): पांच सशस्त्र बदमाशों ने गांव संसारपुर में किसान के मकान पर धावा बोल दिया। उन्होंने परिवार को बंदूकों के बल पर बंधक बनाया और ढाई लाख के जेवर व नगदी लूट ली। इसके बाद गांव हलुपुरा में दो भाइयों से भी नगदी लूटने के बाद घायल कर दिया। पुलिस ने एक नामजद समेत अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। गांव संसारपुर निवासी किसान रविंद्र सिंह का मकान गांव के किनारे पर है। मकान का पिछला हिस्स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:44 PM (IST)
        

पालिका निधि से होंगे नजीबाबाद के कई मोहल्ले रोशन

नजीबाबाद (बिजनौर): पालिका प्रशासन ने नजीबाबाद के मोहल्ला जाब्तागंज चारबाग, हवेलीतला और मेहदीबाग को रोशन करने की कवायद शुरू कर दी। पालिका फंड से इन मोहल्लों में नया ट्रांसफार्मर लगाने का काम शुरू हो गया। बिजली विभाग का दायित्व आबादी क्षेत्र में उपभोक्ता के आवेदन करने पर कनेक्शन देने का है, लेकिन नजीबाबाद के मोहल्ला जाब्तागंज चारबाग, हवेलीतला और मेंहदीबाग में विद्युत आपूर्ति सुचारू किए जाने के मुद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:32 PM (IST)
        

जिले भर में परम्परागत तरीके से मनाया गोवर्धन

बिजनौर : जिले में शुक्रवार को गोवर्धन पर्व परम्परागत तरीके से मनाया गया। शुक्रवार सुबह अन्नकूट बनाकर भगवान श्रीकृष्ण को भोग लगाया तथा देर शाम लोगों ने गोवर्धन की पूजा-अर्चना कर परिवार की सुख-समृद्धि एवं बच्चों की दीर्घायु की कामना की। गोवर्धन पर्व के मौके पर शुक्रवार सुबह महिलाओं ने विभिन्न व्यंजन (अन्नकूट) बनाया तथा भगवान श्रीकृष्ण को भोग लगाकर प्रसाद वितरित किया। देर शाम लोगों ने घरों के आंगन म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:30 PM (IST)
        

जिलेभर में धूमधाम से मनी दीपावली

बिजनौर : जिले भर में दीपावली का त्योहार शुक्रवार को धूमधाम से मनाया गया। लोगों ने माता लक्ष्मी का पूजन कर सुख, समृद्धि की कामना की। इसके बाद युवाओं ने आतिशबाजी चलाकर जमकर धमाल किया। गुरुवार को दीपावली का उल्लास सभी के सिर चढ़कर बोल रहा था। शाम को घरों में दीपावली का पूजन किया गया। लोगों ने एक दूसरे के घरों में दीपक जलाए। दीपावली की रात बिजली ने भी पूरा सहयोग किया। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में अच... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:28 PM (IST)
        

आगरा की जूता कंपनी का विरोध जारी

नजीबाबाद (बिजनौर): उलेमा की ओर से आगरा का जूता कंपनी का विरोध थम नहीं रहा है। शुक्रवार को इमाम काउंसिल के बैनर तले उलेमा-ए-दीन ने एसडीएम की गैर मौजूदगी तहसीलदार राशिद अली खां को ज्ञापन दिया। इमाम काउंसिल के सदर कारी मोहम्मद युसुफ राइन की अगुवाई में शुक्रवार को वाहिदनगर में स्थित मस्जिद में एकत्र हुए उलेमा-ए-दीन ने कहा कि आगरा की कम्पनी ने अल्पसंख्यकों की भावनाओं से खिलवाड़ करने का काम किया है। बाद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:26 PM (IST)
        

दुर्घटनाओं में बालिका समेत दो की मौत

बिजनौर : जिले में लक्सर-नजीबाबाद ट्रैक पर चलती ट्रेन से गिरकर एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं मंडावली क्षेत्र में हुई सड़क दुर्घटना में एक बालिका की मौत हो गई। नजीबाबाद-लक्सर रेलवे ट्रैक पर स्थित बालवाली रेलवे स्टेशन के निकट गुरुवार को शाम करीब साढ़े चार बजे डाउन लाइन पर एक व्यक्ति की ट्रेन से गिरकर मौत हो गई। मेमो के आधार पर पहुंची जीआरपी ने शव को कब्जे में लेकर उसकी शिनाख्त का प्रयास किया। जीआरपी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:22 PM (IST)
        

29 को विधानसभा का घेराव करेंगे किसान

बिजनौर : बकाया गन्ना मूल्य भुगतान समेत किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर भाकियू 29 को लखनऊ में विधानसभा का घेराव करेगी। इसकी सफलता के लिए भाकियू पदाधिकारियों ने पंचायत कर रणनीति बनाई और जिले के किसानों से लखनऊ कूच करने की अपील की। भारतीय किसान यूनियन युवा की शुक्रवार दोपहर बारह बजे ग्राम रशीदपुर गढ़ी में बिजेन्द्र सिंह के आवास पर हुई पंचायत में वक्ताओं ने किसानों की ज्वलंत समस्याओं को उठाया। यु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:46 PM (IST)
        

युवक ने खुदकशी की, सुसाइड नोट मिला

नजीबाबाद (बिजनौर): रमेशनगर में किराये के मकान में रहने वाले एक युवक ने फांसी लगाकर खुदकशी कर ली। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस को मौके से सुसाइड नोट भी मिला है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। नजीबाबाद के मोटाआम चौराहे के निकट रहने वाले स्वर्गीय सत्तेलाल का पुत्र श्याम कुमार एक माह से रमेश नगर कालोनी निवासी अशोक कुमार के प्लाट पर बने कमरे में किराए पर रहता था। अशोक कुमार ने पुलिस को दी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:31 PM (IST)
        

सांस्कृतिक कार्यक्रम में छात्रों ने दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध

बिजनौर : बाल कल्याण विद्या मंदिर इंटर कालेज रामोरूपपुर में दीपावली के उपलक्ष्य पर हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने देशभक्ति व सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया। कार्यक्रम में सर्वप्रथम छात्र-छात्राओं ने 'मेरी जान हिन्दुस्तान' व 'शहीद प्रवीन सिंह की याद' में विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत किये। उसके बाद छात्रों की मदद से कालेज प्राधानाचार्य रामौतार सिंह ने '... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:26 PM (IST)
        

आतिशबाजी में करोड़ों स्वाहा, रातभर धूम-धड़ाका

बिजनौर : प्रदूषण मुक्त दीपावली बनाने की विभिन्न संगठनों की मुहिम का असर कम ही नजर आया। दीपावली की रात करोड़ों रुपये की आतिशबाजी स्वाह हो गई। रात भर धूम-धड़ाके के साथ आतिशबाजी होती रही। विभिन्न सामाजिक संगठनों ने दीपावली को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए मुहिम चलाई थी, लेकिन दीपावली पर इस मुहिम का असर बहुत ज्यादा नहीं दिखा। खासतौर से युवाओं ने इस मुहिम में हिस्सेदारी नहीं दिखाई। एक अनुमान के मुताबिक अके... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:23 PM (IST)
        

निकाह के तुरंत बाद तलाक, दूल्हा बंधक बनाया

नहटौर (धामपुर) : नहटौर थाना क्षेत्र के गांव मिजादपुर काजीपुरा में दहेज की मांग पूरी न होने पर दूल्हे ने निकाह के तुरंत बाद ही दुल्हन को तलाक दे दिया। इससे गुस्साए दुल्हन के परिजनों ने दूल्हे और उसके पिता को बंधक बना लिया। घंटों की मशक्कत के बाद दूल्हे पक्ष पर ढाई लाख रुपये का हर्जाना लगाया गया। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। नहटौर थाना क्षेत्र के गांव मिजादपुर काजीपुरा निवासी एक व्यक्ति की बेटी की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:55 PM (IST)
        

कार ने बुझा दिए दो घरों के चिराग

बिजनौर/हल्दौर : ग्राम किशनपुर भोगन के बस स्टैंड पर खड़े तीन किशोरों को एक कार ने कुचल दिया। दो किशोरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीसरे को गंभीर हालत में मेरठ रेफर कर दिया गया। किशोरों को कुचलने के बाद कार कुछ दूरी पर सड़क के किनारे पलट गई। पुलिस ने कार में सवार एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया, जबकि दूसरा फरार हो गया। गुस्साए ग्रामीणों ने जाम लगाकर हंगामा किया। दीवाली पर हुए इस हादसे में मृतकों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:55 PM (IST)
        
(News from Bijnor, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें