1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बिजनौर

सड़क हादसे में पिता-पुत्र की मौत

बिजनौर : कोतवाली थानाक्षेत्र के बैराज रोड पर हादसे में कार सवार ब्रुक एनिमल फॉर इंडिया संस्था के मैनेजर व उनके पिता की मौत हो गई, जबकि पत्नी व मां गंभीर रूप से घायल हो गई। घायलों को मेरठ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। टक्कर मारने वाले वाहन के बारे में जानकारी नहीं मिल सकी है। बस्ती के ओरीजोर निवासी सौरभ श्रीवास्तव ब्रुक एनिमल फॉर इंडिया संस्था की बिजनौर के साकेत कालोनी स्थित ऑफिस में मैने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:38 PM (IST)
        

भावी पीढ़ी पर भारी पड़ेंगे तालाबों पर कब्जे

बिजनौर :भूजल संचयन के प्राकृतिक स्त्रोत तालाब-पोखर, झील और कुंए गायब होते जा रहे हैं। कई तालाबों पर कालोनियां बना दी गईं हैं तो कई पर खेती हो रही है। कुछ तालाब पूरी तरह गायब हो चुके हैं कुछ पर अतिक्रमण इतना छोटा बना दिया गया है कि वे एक गड्ढा मात्र रह गए हैं। सुप्रीम कोर्ट की तालाबों को बहाल कराने के आदेश के बावजूद इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया गया। हालात इतने बदतर है कि सैकड़ों बड़े तालाबों का नामोनिश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:27 PM (IST)
        

मालन नदी में आया उफान, खेतों में घुसा पानी

नजीबाबाद(बिजनौर): पहाड़ी एवं मैदानी क्षेत्रों में हुई बारिश के कारण मालन नदी में जबरदस्त उफान आ गया है। नदी का पानी नजीबाबाद क्षेत्र के खेतों में घुस गया। वहीं कई गांवों का संपर्क भी तहसील मुख्यालय से कट गया। पिछले दिनों हुई बारिश के कारण नजीबाबाद के टीला मंदिर के निकट मालन नदी पर बनाया गया अस्थाई रपटा बह गया था। रविवार की रात्रि पहाड़ी एवं मैदानी क्षेत्रों में हुई झमाझम बारिश की वजह से मालन नदी म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:26 PM (IST)
        

मैजिक वाहन पलटने से छह सवारी घायल

धामपुर (बिजनौर): सवारी लेकर जा रहा छोटा हाथी गांव खदाना की पुलिया के पास अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे में छह सवारी घायल हो गई। घायलों को उपचार के लिए सीएचसी पर भर्ती कराया गया। मंगलवार सुबह आरोपी वाहन का चालक छह से अधिक सवारी भरकर धामपुर से नूरपुर जा रहा था। गांव खदाना के पास सामने से आ रहे दूसरे वाहन को बचाने के प्रयास में वाहन अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गया। हादसे में चमन देवी पत्नी वीरेन्द्र ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:25 PM (IST)
        

श्रद्धालुओं का जत्था श्रीअमरनाथ यात्रा के लिए रवाना

धामपुर (बिजनौर): श्री अमरनाथ यात्रा के लिए स्थानीय श्रद्धालुओं के एक जत्थे ने रविवार देर शाम नगर से कूच किया। 95 सदस्यीय जत्थे को फूल-माला पहनाकर सम्मानित किया गया एवं मंगल यात्रा की कामना की गई। रविवार देर शाम स्योहारा चुंगी के नजदीक से श्रद्धालुओं का जत्था बस द्वारा श्रीअमरनाथ यात्रा की ओर रवाना हुआ। बस को हरी झंडी दिखाते हुए युवा भाजपा नेता राघव शरण गोयल ने श्रद्धालुओं को शुभकामना दी। उन्होंन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:23 PM (IST)
        

हादसे में डीआरडीए के पीडी समेत छह घायल

बिजनौर : बैराज रोड पर सोमवार सुबह स्विफ्ट व सेंट्रो की भिड़ंत में डीआरडीए के पीडी समेत छह लोग घायल हो गए। परियोजना निदेशक व कार्यालय के बाबू को मेरठ में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि एक युवक को बचाने के प्रयास में दोनों कारों की टक्कर हुई है। मेरठ के थाना नौचंदी क्षेत्र के बैंक कालोनी निवासी हीरालाल लाल यादव बिजनौर के जिला ग्राम्य विकास अभिकरण (डीआरडीए) में परियोजना निदेशक हैं। रविवार को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:22 PM (IST)
        

नाले हुए बंद, सड़कें जलमग्न

बिजनौर : लाखों रुपये सफाई के नाम पर खर्च करने के बावजूद नालों से जल निकासी ठप है। बारिश होते ही पूरा शहर जलमग्न हो जाता है। सोमवार को हुई बारिश से शहर का हरेक मोहल्ला जलमग्न हो गया। सभी नाले ओवरफ्लो होकर पानी सड़कों पर बहने लगा। बारिश हालांकि 11 बजे तक बंद हो गई लेकिन दोपहर बाद तक सड़कें जलमग्न रहीं। कुछ मोहल्ले तो ऐसे हैं जिनमें देर शाम तक जलभराव रहा। रविवार की रात्रि से शुरू हुई बारिश जहां एक ओर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:21 PM (IST)
        

जिले भर में झमाझम बारिश

बिजनौर : तीन दिन की गर्मी के बाद आखिरकार रविवार की रात्रि से तेज बारिश शुरू हो गई। सोमवार सवेरे जबर्दस्त बारिश ने खेतों से लेकर गली-कूचों तक को जलमग्न कर दिया। लोगों को गर्मी से तो निजात मिली ही साथ ही धान की रोपाई और तेजी से शुरू हो गई। खेतों में पानी भरने के साथ ही लोगों ने धान की रोपाई करनी शुरू कर दी है। गन्ने की फसल को भी इस बारिश से काफी लाभ मिली है। जिले भर में 48 मिमी. बारिश रिकार्ड की गई ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:19 PM (IST)
        

यूपीएससी में चमके बिजनौर के लाल

बिजनौर : विदुर की धरती बिजनौर जनपद भी अब शिक्षा क्षेत्र में अग्रिम हो गया है। जिले के दो सुपुत्रों ने संघ लोकसेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा उत्तीर्ण कर यह साबित कर दिया है। बास्टा क्षेत्र के ग्राम वाजीदपुर निवासी कामेन्द्र सागर ने सिविल सेवा सर्विस में 748वीं रैंक हासिल की, उनका चयन आइपीएस में हुआ है। वहीं बिजनौर शहर के काजीपाड़ा निवासी अयान सावरी ने 1061वीं रैंक हासिल की। अयान को फिलहाल प्रॉविज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:12 PM (IST)
        

बम विस्फोट कांड: लखनऊ कोर्ट से वापस हुई मुकदमों की पत्रावली

बिजनौर : यहां के बहुचर्चित बम विस्फोट कांड में आतंकी मुकदमों की पत्रावली लखनऊ स्थित कोर्ट ने सुनवाई किए बगैर वापस कर दी है। एनआइए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) को इससे झटका लगा है। कोर्ट ने साफ कहा है कि इस बाबत न तो हाईकोर्ट से कोई निर्देश है न ही सरकार की ओर से कोई पत्र जारी किया गया है। एनआइए अब उन औपचारिकताओं को पूरी करने में जुट गई है, जिसकी वजह से पत्रावली को वापस किया गया है। इस बाबत, कानूनी सला... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:04 PM (IST)
        

गन्ने का भुगतान नहीं होने पर आंदोलन का एलान

बिजनौर : किसानों के गन्ने का भुगतान नहीं होने पर राष्ट्रीय लोकदल ने आंदोलन का एलान किया है। पार्टी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए उसे उद्योगपतियों की पार्टी बताया। उनका भाजपा की दोहरी नीति से किसानों का उत्पीड़न हो रह है। लोकदल अब सड़क पर किसानों की लड़ाई लड़ेगा। रविवार दोपहर राष्ट्रीय लोकदल के पार्टी कार्यालय मासिक बैठक को सम्बोधित करते हुए जिलाध्यक्ष चौधरी हरपाल ¨सह ने कहा कि 15 जुलाई तक किसानों के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:59 PM (IST)
        

सामाजिक सरोकारों का वाहक है दैनिक जागरण : मूलचंद

धामपुर(बिजनौर): दैनिक जागरण के पौधारोपण एवं संरक्षण संकल्प अभियान ने पर्यावरण संरक्षण के प्रति आम जनमानस की चेतना जागृत करने का अनूठा प्रयास किया। जनप्रतिनिधियों एवं गणमान्य नागरिकों की मौजूदगी में जनपद के प्रथम डिग्री कॉलेज का खिताब अर्जित करने वाले आरएसएम पीजी कॉलेज में पौधारोपण के जनपदीय अभियान का शुभारंभ किया गया। मुख्य अतिथि पर्यटन राज्यमंत्री मूलचंद चौहान ने दैनिक जागरण को सामाजिक सरोकारों क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:58 PM (IST)
        

चार दिवसीय नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट का समापन

धामपुर(बिजनौर): नगर में चल रहे चार दिवसीय नाइट क्रिकट टूर्नामेंट का समापन हो गया। इस दौरान खेले गए क्रिकेट मैच में चौहान क्लब को यंग क्लब ने सात रन से हराया। शनिवार रात केएम इंटर कालेज के खेल मैदान पर चल रहे नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट का समापन हो गया। इस दौरान पहला मैच चौहान व यंग क्लब के बीच खेला गया। इसमें यंग क्लब सात रन से विजयी रहा। दूसरा मैच नूरपुर व बिजनौर क्लब के बीच खेला गया। इसमें बिजनौर क्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:56 PM (IST)
        

नकदी सहित लाखों की चोरी

स्योहारा(बिजनौर) : चोरों ने दो सगे भाइयों के घर से 43 हजार रुपये की नकदी व लाखों रुपये के सोने चांदी के गहने चुरा लिए। शनिवार देर रात नगर के मोहल्ला मुस्लिम चौधरियान मीना मार्केट निवासी बुनियाद अली के दो पुत्र शमशाद व दिलशाद अपने परिवार के साथ छत पर सो रहे थे। इसी दौरान अज्ञात चोर घर में दाखिल हो गए। चोरों ने घर में रखी नकदी 43 हजार रुपये की नकदी समेत लाखों रुपये कीमत का अन्य सामान चोरी कर लिया। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:54 PM (IST)
        

समीक्षा बैठक में एसपी ने दिए जरूरी दिशा निर्देश

धामपुर (बिजनौर): एसपी ने कोतवाली में धामपुर सर्किल के थानों के एसआई व प्रभारियों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने उनके कार्यों की समीक्षा की। एक दारोगा को फटकार लगाते हुए उन्होंने बैठक कक्ष से निकाल दिया। उन्होंने बताया कि ईद का त्योहार नजदीक है। इसके अलावा त्रिस्तरीय चुनाव की सरगर्मी भी तेज हो गई है। इसके मद्देनजर उन्होंने सभी थानाध्यक्षों को जरूरी हिदायत देते हुए विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:53 PM (IST)
        

हर कोई भुगतेगा इस गुनाह की सजा

बिजनौर : भूगर्भ जल का दोहन इसी रफ्तार से होता रहा है तो वह दिन दूर नहीं, जब गंगा के तट पर बसे बिजनौर वासियों को भी बूंद-बूंद पानी के लिए तरसना होगा। जनपद में गंगा के अलावा दर्जन भर नदियां बहती हैं। इसके बावजूद 11 में चार ब्लाक क्षेत्र डार्क जोन में हैं। हालत यह है कि भूजल के रीचार्ज के लिए किए जा रहे प्रयास मामूली हैं जबकि दोहन अत्यधिक किया जा रहा है। हालात यही रहे तो किसी किए की सजा हर कोई भुगते... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:52 PM (IST)
        

ट्रक ले तोड़े विद्युत पोल, बिजली आपूर्ति ठप

बिजनौर: बैराज रोड पर डीएफओ कार्यालय के सामने शनिवार रात बेकाबू ट्रक ने टक्कर मारकर तीन विद्युत पोल तोड़ दिए। इससे आधे शहर की 12 घंटे बिजली आपूर्ति ठप रही। शनिवार रात बैराज रोड पर बेकाबू ट्रक ने एचटी लाइन में टक्कर मारकर तीन खंभों को गिरा दिया। इससे खंबे टूट गए और लाइन उखड़ गई। इससे आधे शहर की बिजली ठप हो गई। बिजली गायब होने से लोग बिलबिला गए। पानी की कमी व गर्मी से लोग परेशान हो उठे। करीब 12 घंटे क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:51 PM (IST)
        

गर्मी और उमस ने छुड़ाए पसीने

चांदपुर (बिजनौर): बारिश के बाद पिछले चार दिनों से मौसम में मिजाज ठंडा होने के बजाए और गरमा गया है। लोग उमस और गर्मी से पसीना-पसीना हो रहे हैं। दिन भर लोग कूलर व पंखे के सामने बैठने को मजबूर हैं। जून के अंतिम सप्ताह में मानसून आने के बाद भले ही झमाझम बारिश हुई हो, पर पिछले तीन दिनों से लोगों को गर्मी और उमस से बिलबिला रहे हैं। आलम यह है कि लोग घरों में पसीना-पसीना हो रहे हैं। गांव व शहरी क्षेत्र मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:50 PM (IST)
        

सड़क हादसे में वृद्ध की मौत

नूरपूर (बिजनौर): अपनी दुकान बंद कर बाइक से घर लौट रहे एक बुजुर्ग की चांदपुर-नूरपुर मार्ग पर किसी वाहन से कुचल जाने से मौत हो गई। पुराना ताजपुर कुआं निवासी अहमद खां (60) नूरपुर-अम्हेड़ा मार्ग स्थित निंदरपुर में अपनी चिकन की दुकान बंद कर रविवार को रात नौ बजे बाइक से घर लौट रहे थे। चांदपुर-नूरपुर मार्ग स्थित डाकबंगले के पास किसी वाहन ने इन्हें कुचल दिया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। जानकारी मिलने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:48 PM (IST)
        

लायनेस क्लब ने किया छात्र-छात्राओं को सम्मानित

बिजनौर : लायनेस क्लब बिजनौर सिटी की ओर से आयोजित सायोनारा कार्यक्रम में हाईस्कूल एवं इंटर के टॉपर छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में बताया गया कि देहरादून में आयोजित डिस्ट्रिक्ट मीट में बिजनौर की पदाधिकारियों को पुरस्कृत किया गया। शनिवार की देर शाम बिजनौर क्लब में आयोजित लायनेस क्लब बिजनौर सिटी के कार्यक्रम में तोशिमा ¨सह को बेस्ट प्रेसीडेंट, रचना पाल को बेस्ट सेक्रेट्री तथा रूपाल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:50 PM (IST)
        
(News from Bijnor, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें