बिजनौर

  • ग्रामीणों को दी बैंक की विभिन्न योजनाओं की जानकारी

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 10:49 PM (IST)

    नजीबाबाद: भाजपा जिलाध्यक्ष ने ग्राम खुशहालपुर मड़का में ग्रामीणों को केंद्र सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। ग्राम खुशहालपुर मड़का में भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव सिसौदिया ने रविवार को बैंक आफ बड़ौदा के वक्रांजी केंद्र का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों को प्रधानमंत्री जनधन योजना, किसान फसल बीमा योजना मुद्रा ऋण एवं सुकन्या योजना समेत विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे ... और पढ़ें »

  • कार्यकर्ताओं ने किया शक्तिकलश व अखंड दीप का पूजन

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 10:47 PM (IST)

    नजीबाबाद (बिजनौर): गायत्री शक्तिपीठ पर कार्यकर्ताओं ने 108 कुंडीय गायत्री महायज्ञ के शक्तिकलश एवं अखंड दीप का पूजन किया। इस दौरान जिला स्तरीय गोष्ठी भी आयोजित हुई। जयनगर स्थित गायत्री शक्तिपीठ में रविवार को 108 कुंडीय गायत्री महायज्ञ की तैयारियों के लिए जिला संयोजिका सुधा राठी एवं अमरेश राठी के निर्देशन में जिला स्तरीय कार्यकर्ताओं की गोष्ठी हुई। गोष्ठी में ब्लाक समन्वयकों, गायत्री परिवार धामपुर... और पढ़ें »

  • सपाइयों ने शहर में निकाली साइकिल रैली

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 10:46 PM (IST)

    बिजनौर :सपा हाईकमान के निर्देश पर सपाईयों ने कई जगह साइकिल रैली को निकाला। इस दौरान विधायक रुचिवीरा ने साइकिल रैली निकालते हुए सरकार की जन कल्याणीकारी योजनाओं के बारे में बताया। वहीं नगीना विधायक ने भी गांवों में साइकिल रैली से भ्रमण किया। प्रदेश सरकार की निर्देश पर जिलेभर में 1 से 10 मई तक साइकिल रैली का निकाली जाएगी। रविवार को सदर विधायक रुचिवीरा के नेतृत्व रैली का शुभारंभ किया गया। विधायक के... और पढ़ें »

  • सुजातपुर टीकर में मारपीट-पथराव

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 10:45 PM (IST)

    नूरपुर: थाना क्षेत्र के ग्राम सुजातपुर टीकर में दो पक्षों में रविवार सुबह जमकर मारपीट व पथराव हुआ। पथराव की सूचना पाकर अपर पुलिस अधीक्षक सिटी,सीओ चांदपुर व कोतवाल नूरपुर कई थानों के फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और लाठी फटकार कर स्थिति को संभाला। पथराव में दो चौकीदार समेत छह लोग जख्मी हो गए। पथराव के दौरान नूरपुर- बिजनौर मार्ग पर वाहनों का लंबा जाम लग गया। मामला दो समुदाय से जुड़ा होने के कारण गांव... और पढ़ें »

  • गोदाम से निकला आतिशबाजी का जखीरा, सील

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 10:44 PM (IST)

    नजीबाबाद : वाहिदनगर में आतिशबाजी के अवैध गोदाम में लगी आग बुझने के बाद चलाए गए सर्च अभियान में पुलिस और अग्निशमन विभाग के अफसरों को आतिशबाजी का जखीरा मिला। पुलिस ने उक्त गोदाम को सील करने के बाद बरामद आतिशबाजी कब्जे में ले लिया। पुलिस की ओर से लाइसेंसी के खिलाफ विस्फोटक अधिनियम और आईपीसी की विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। वहीं तहसील प्रशासन ने लाइसेंस निरस्त किए जाने की रिपोर्ट डीएम क... और पढ़ें »

  • आतिशबाजी के अवैध गोदाम में लगी आग

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 10:43 PM (IST)

    नजीबाबाद : मोहल्ला वाहिदनगर में आतिशबाजी के अवैध गोदाम में आग लग गई। आतिशबाजी की तेज आवाज मोहल्ले में दहशत फैल गई। वहीं पड़ोसियों ने आग फंसी गोदाम मालिक के परिवार की तीन महिलाओं को सुरक्षित बाहर निकाला। सूचना पर पहुंची बिजनौर, नगीना और नजीबाबाद की चार गाड़ियों ने कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू किया। मोहल्ला वाहिदनगर निवासी नरेंद्र सेठी के नाम आतिशबाजी की बिक्री थोक लाइसेंस है। प्रत्यक्षदर्शियो... और पढ़ें »

  • कर्मचारियों का गौरव पूर्ण जीवन शहीदों की देन: डा. राजकुमार

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 10:42 PM (IST)

    बिजनौर: श्रमिक दिवस के मौके पर आरजेपी इंटर कालेज में एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में श्रमिकों के अधिकार एवं उनकीर सम्मानजक सेवा के लिए विश्वव्यापी आंदोलन करने वाले महान जनों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। विद्यालय परिसर में आयोजित गोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए प्रधानाचार्य डा. राजकुमार त्यागी ने कहा कि आज समाज के उन्नत वर्ग की भांति प्रतिष्ठित जीवन व्यतीत करने वाला सम्पूर्ण कर्मचारी एवं श... और पढ़ें »

  • वार्षिकोत्सव में छात्र-छात्राओं ने मचाया धमाल

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 10:40 PM (IST)

    नजीबाबाद: वालिया ग्लोबल एकेडमी के वार्षिकोत्सव में छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर धमाल मचा दिया। इस दौरान छात्र-छात्राएं प्रस्तुत भी किए गए। बुंदकी मार्ग स्थित विद्यालय परिसर में शनिवार की देर शाम हुए वार्षिकोत्सव का शुभारंभ हरियाणा शिक्षा बोर्ड के पूर्व चेयरमैन बीबी गक्खर ने मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित एवं दीप प्रज्जवलित करके किया। शिवा, गार्गी व प्रिया आदि ने सरस्वत... और पढ़ें »

  • ताइक्वांडो प्रतियोगिता में कौशल का दिया परिचय

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 10:40 PM (IST)

    बिजनौर : मिलेनियम पब्लिक स्कूल बैराज रोड़ में छठवीं जिला स्तरीय ताइक्वांडो चैंपियनशिप प्रतियोगिता का आयोजन हुआ, जिसमें खिलाड़ियों ने भरपूर जोश के साथ कौशल का परिचय दिया। प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में ¨रकू वर्मा, देवेन्द्र हल्धर, जीवन ¨सह, आदिल्य त्यागी, राहुल कुमार, आयान राजपूत, हिमाशु, स्मृति मिश्रा, शालिनी ¨सह रहे। मुख्य अतिथि संस्थापक मदन शर्मा, विशिष्ट अतिथि गौरव डाबरा, अध्यक्ष एआरटी एकेडमी ... और पढ़ें »

  • अभिनंदन समारोह में आपसी खींचतान पर जताई ¨चता

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 10:39 PM (IST)

    धामपुर : आर्य समाज मंदिर में अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान आर्य प्रतिनिधिमंडल सभा उत्तर प्रदेश के प्रधान ने वर्तमान समय में आर्य समाज की आपसी खींचातानी व पैंतरेबाजी पर ¨चता जताई। उन्होंने कहा कि जिस उद्देश्य के लिए आर्य समाज की स्थापना की गई थी, वह पीछे छूट गई हैं। रविवार को अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए आर्य प्रतिनिधिमंडल सभा उत्तर प्रदेश के प्रधान देवेन्द्र पाल वर्मा ने कहा क... और पढ़ें »

  • धूमधाम से मनाई बालाजी महाराज की जयंती

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 06:51 PM (IST)

    धामपुर : श्रीसिद्धेश्वर बालाजी धाम चेरिटेबल ट्रस्ट के तत्वावधान में बालाजी महाराज की जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस दौरान बाबा का गुणगान करने के साथ ही भंडारे का आयोजन भी किया गया। रविवार सुबह श्रीसिद्धेश्वर बालाजी धाम परिसर में बालाजी महाराज की जयंती एवं एकादश वार्षिकोत्सव मनाया गया। इस मौके पर श्रद्धालुओं ने बाबा का गुणगान किया। छप्पन भोग व पंचमेवा व पंच फलों का भोग भी लगाया गया। बाद में भंडारे का... और पढ़ें »

  • आग से खाक हुआ भूसा

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 06:51 PM (IST)

    रेहड़(बिजनौर) : गांव निवासी एक व्यक्ति के भूसे के ढेर में आग लग गई। आग की सूचना पर भूसा स्वामी व ग्रामीण मौके पर पहुंचे और आग बुझाने का प्रयास किया। आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। थाना क्षेत्र के गांव पुक्खेवाला निवासी शहाबुद्दीन अंसारी भूसे की खरीद-फरोख्त का कारोबार करते हैं। उन्होंने भूसा खरीद कर एक स्थान पर जमा कर रखा था।... और पढ़ें »

  • कार की चपेट में आकर दारोगा गंभीर मुकदमा

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 06:51 PM (IST)

    धामपुर : कोतवाली में तैनात एक दरोगा व एक सिपाही हलके से वापस लौटते समय कार की चपेट में आकर घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों को घायलावस्था में सीएचसी पर भर्ती कराया। हालत गंभीर होने पर दरोगा को हायर सेंटर रेफर किया गया जबकि सिपाही को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। चालक कार छोड़कर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है। धामपुर कोतवाली में तैनात दरोगा आरपी य... और पढ़ें »

  • बहती गंगा से मुसीबतों की मझधार में हजारों किसान

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:42 PM (IST)

    योगेश कुमार राज, बिजनौर : राजा भगीरथ के पुरखों को तारने वाली गंगा की कहानी पर मोहम्मदपुर देवमल विकासखंड क्षेत्र के लोग अब विश्वास करने को तैयार नहीं। वे तो मोक्षदायिनी की लिखी बर्बादी की इबारत के साक्षी हैं। करीब एक दर्जन गांवों के अस्तित्व को गंगा निगल चुकी है। अब यहां के बाशिंदों की खुशियां और उम्मीदें गंगा के पानी में बह गई लगती हैं। हाल यह है कि करीब दो हजार परिवारों की सैकड़ों बीघा जमीन गंगा... और पढ़ें »

  • पूरा अमला माफिया का चौकीदार

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:39 PM (IST)

    बिजनौर : हुक्मरानों ने गंगा के जख्म को नासूर बनाने में अहम भूमिका निभाई है। बर्बाद हुए किसानों ने वन विभाग से जमीन लीज पर लेकर कड़ी मेहनत कर फसल तैयार की, लेकिन ऐन वक्त पर माफिया मौके पर पहुंच गए और फसल पर अपना हक जता दिया। पीड़ित किसानों ने सिपाही से लेकर कलक्टर तक गुहार लगाई, लेकिन पूरा अमला माफिया का ही चौकीदार निकला। मौके पर फसल का निरीक्षण करने आए अफसरों ने फसल की कीमत करीब साठ हजार रुपये आंकी... और पढ़ें »

  • कैरम प्रतियोगिता में सुभाष सदन ने मारी बाजी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:37 PM (IST)

    नहटौर : आक्सफोर्ड सीनियर सेकेंड्री स्कूल में कैरम प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। छात्र-छात्राओं ने प्रतियोगिता में बढ़चढ़कर भाग लिया। प्रतिभागियों के उत्कृष्ट खेल प्रदर्शन की सभी ने प्रशंसा की। बेहतर खेल प्रदर्शन के लिए सुभाष सदन के खिलाड़ियों को पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया। शनिवार दोपहर विद्यालय परिसर में आयोजित अंतर सदनीय प्रतियोगिता में विद्यालय के चारों सदन के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग कि... और पढ़ें »

  • उपभोक्ताओं का झालू विद्युत कार्यालय पर प्रदर्शन, पुतला फूंका

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:36 PM (IST)

    झालू : नगर में तीन दिन से ठप्प पड़ी विद्युत व्यवस्था के खिलाफ झालू के लोगों का गुस्सा शनिवार प्रात फूट पड़ा। कस्बे के सैकड़ों लोगों ने विद्युत विभाग के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की और उनका पुतला फूंका दिया। प्रदर्शनकारियों ने नगर में 16 घंटे विद्युत आपूर्ति एवं झालू बिजलीघर को पुन: बिजनौर से जोड़ने की मांग उठाई। झालू में पिछले तीन दिनों से विद्युत व्यवस्था पूरी तरह ठप्प पड़ी हुई है। आला अधिकारियों को... और पढ़ें »

  • रामगंगा बांध की सुरक्षा पर मंथन

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:24 PM (IST)

    बिजनौर :रामगंगा बांध की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर शनिवार को पुलिस लाइन में अफसरों ने मंथन किया। एसपी ने सुरक्षा की समीक्षा करते हुए सुरक्षा व्यवस्था चाक- चौबंद करने के निर्देश दिए। सुरक्षा में लगी डयूटी को चेक करने की जिम्मेदारी पुलिस अधिकारियों को दी है। रामगंगा बांध परियोजना की सुरक्षा में यूपी की ओर से कटौती की गई थी। तैनात पुलिसकर्मियों को बांध से हटा दिया गया था। जिसके चलते गेटों पर कोई भी... और पढ़ें »

  • तंजील हत्याकांड के मुख्य आरोपी मुनीर के घर की कुर्की

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:23 PM (IST)

    स्योहारा (बिजनौर): तंजील हत्याकांड के मास्टरमाइंड मुनीर के घर की शनिवार को पुलिस ने कुर्की कर ली। बड़ी संख्या में पुलिस बल मुनीर के घर सहसपुर पहुंचा। चार घंटे की कार्रवाई के बाद पूरा सामान ट्रकों में लादकर थाने ले जाया गया। कार्रवाई इतनी गुप्त रखी गई कि परिजनों को कुर्की से पहले भनक तक नहीं लग सकी। दो अप्रैल की रात स्योहारा थाना क्षेत्र के गांव सहसपुर निवासी एनआइए अफसर तंजील अहमद की गोलियों से छलन... और पढ़ें »

  • कुओं के सूखे कंठ, प्याऊ भी साबित हो रहे बेमानी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 06:55 PM (IST)

    चांदपुर: देश भर में पानी को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। पानी बचाने को अभियान चलाए जा रहे हैं, पर नगर-क्षेत्र में कुएं, तालाब व पोखर के कंठ सूख चुके हैं। गर्मी के मौसम में लोगों की प्यास बुझाने को लगने वाले प्याऊ भी बेमानी साबित हो रहे हैं। वहीं, सबमर्सीबल पंप व अन्य संसाधनों की अधिकता से दोहन के चलते जल संकट के हालात पैदा हो रहे हैं। जिसकी किसी को ¨चता नहीं है। एक समय था, जब कुओं के पानी का शुद्ध... और पढ़ें »

(News from Bijnor, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें