Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बिजनौर

अपहरणकर्ताओं के चंगुल से सकुशल छूटी बच्ची

नहटौर (बिजनौर): घर के बाहर खेल रहे तीन बच्चों का अपहरण करने की सनसनीखेज वारदात से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। सीओ समेत आला पुलिस अधिकारी रात भर अपहरणकर्ताओं की तलाश में कांबिंग करते रहे। देर रात जहां दो बच्चों को धामपुर मार्ग से सकुशल बरामद कर लिया गया, वहीं एक अन्य बच्ची शुक्रवार को सुबह गांगन नदी पुल के पास बाग में मिली। नगर के मोहल्ला होलियान निवासी सात वर्षीय विशाखा पुत्री करन गुरुवार रात करी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:08 AM (IST)
        

कनाडा में हुआ काव्य का अनूठा संगम

बिजनौर : कनाडा में टोरंटो की धरती पर काव्य का अनूठा संगम हुआ। बिजनौर निवासी प्रख्यात गीतकार संदीपनाथ ने जिले के ही मूल निवासी संदीप त्यागी के काव्य संग्रह का विमोचन किया। कई फिल्मों में अपने गीतों से धूम मचाने वाले बिजनौर के धामपुर निवासी संदीपनाथ पिछले दिनों कनाडा के टोरंटो में आयोजित हुए विमोचन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। यहां पर उन्होंने बिजनौर के ग्राम सिसौना निवासी आचार्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:08 AM (IST)
        

ओलम्पिया फिटनेस सेंटर का शुभारंभ

बिजनौर : नगरपालिका चौक के निकट स्थित बाबा प्लाजा में शुक्रवार को ओलम्पिया फिटनेस सेंटर का शुभारंभ हुआ। फिटनेस सेंटर का शुभारंभ पुलिस अधीक्षक सतेंद्र कुमार सिंह, पालिका अध्यक्ष फरीद अहमद एवं क्रीड़ा अधिकारी जितेंद्र यादव ने संयुक्त रूप से फीता काट कर किया। इस मौके पर एसपी ने कहा कि स्वस्थ शरीर जीवन की शान है। स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क होता है। जीवन को निरोग बनाने के लिए शरीर को फिट रखना आ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:08 AM (IST)
        

किसान 25 को कलक्ट्रेट, थाना व स्टेशन पर भरेंगे गन्ना : टिकैत

बिजनौर : भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने दो टूक कहा कि यदि 24 नवम्बर तक समस्त मिलें अपना पेराई सत्र शुरू नहीं करती हैं, तो जिलेभर के किसान 25 नवम्बर को कलक्ट्रेट, शहर कोतवाली, रेलवे स्टेशन व लाइनों पर गन्ना डाल देंगे। यह चेतावनी टिकैत ने शुक्रवार को बिजनौर गन्ना समिति प्रांगण में आयोजित संगठन की मासिक पंचायत में दी। उन्होंने कहा कि नहरों में पानी नहीं, देहात में बिजली औ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:08 AM (IST)
        

वार्षिकोत्सव पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने मन मोहा

बिजनौर : केपीएस कन्या इंटर कालेज के वार्षिकोत्सव पर छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों से सभी का मन मोह लिया। इस अवसर पर शिक्षा, खेल एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों में विद्यालय का नाम रोशन करने वाली छात्राओं की सराहना की गई। शुक्रवार को आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि जिलाधिकारी भूपेंद्र एस चौधरी ने किया। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर दर्शकों का मनमोह लिया।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:08 AM (IST)
        

कब्जामुक्त नहीं हो पाई अस्पताल की भूमि

धामपुर (बिजनौर): स्वास्थ्य विभाग की तमाम कोशिशों के बावजूद धामपुर में अस्पताल की भूमि कब्जामुक्त नहीं हो सकी है। इस भूमि पर अवैध कब्जा करके स्कूल संचालित किया जा रहा है। कोतवाल ने पुलिस फोर्स की कमी बताकर कब्जामुक्त अभियान स्थगित करने के लिए कहा। इसक बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी बैरंग लौट गए। अब इस भूमि को 29 नवंबर को कब्जामुक्त कराया जाएगा। नगीना रोड पर 16 अगस्त 1977 में रोटरी क्लब हास्पिटल प्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:08 AM (IST)
        

'श्रीराम के जीवन से मिलती है सत्य पर चलने की प्रेरणा'

नूरपुर (बिजनौर): धर्म जागरण समन्वय विभाग के तत्वावधान में शुक्रवार को सरस्वती शिशु मंदिर में दस दिवसीय श्री राम कथा के पांचवें दिन शुक्रवार को कथावाचक ने श्री राम विवाह प्रसंग सुनाया। उन्होंने कहा कि श्रीराम का सम्पूर्ण जीवन सत्य की राह चलने की प्रेरणा देता है। सरस्वती शिशु मंदिर परिसर में महामंडलेश्वर स्वामी यतीन्द्रानंद गिरि महाराज ने श्री राम के आदर्शों को ग्रहण कर उन पर चलने का संदेश दिया। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:22 PM (IST)
        

नव निर्वाचित पदाधिकारियों को दिलाई शपथ

बिजनौर : डिस्ट्रिक्ट सिविल बार एसोसिएशन बिजनौर के नव निर्वाचित पदाधिकारियों को शुक्रवार को शपथ ग्रहण कराई गई। कार्यक्रम में जिला जज ने वकीलों को शालीनता से अपने तर्क प्रस्तुत करने को कहा। जजी परिसर स्थित केंद्रीय सभागार में डिस्ट्रिक्ट सिविल बार एसोसिएशन बिजनौर की ओर से नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाई गई। अध्यक्ष राजकुमार गुप्ता, सचिव तौसिफुद्दीन, वरिष्ठ उपाध्यक्ष अलका विश्नोई, कनिष्ठ उपाध्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:21 PM (IST)
        

रेलवे क्रांसिंग पर बनाई सर्विस रोड

नजीबाबाद (बिजनौर): डबल फाटक रेलवे क्रासिंग पर ओवरब्रिज निर्माण के दौरान यातायात के लिए सेतु निगम के अफसरों ने शुक्रवार को सर्विस रोड का निर्माण करा दिया है। अब सर्विस रोड बनने से इस मार्ग से गुजरने वाले वाहन चालकों, दुकानदारों और राहगीरों को फायदा होगा। डबल फाटक रेलवे क्रासिंग से कोटद्वार ओवरब्रिज के निकट तक दोनों ओर सर्विस रोड बनाई गई। इसके अलावा सेंट मेरी ओवरब्रिज के निर्माण के दौरान सर्विस रोड ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 06:30 PM (IST)
        

12 को लखनऊ में गरजेंगे शिक्षक

बिजनौर : लंबित विभिन्न समस्याओं को लेकर शिक्षक 12 दिसम्बर को लखनऊ में धरना-प्रदर्शन करेंगे। विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन की शुक्रवार दोपहर एक बजे हुई बैठक में जिलाध्यक्ष मदनपाल सिंह ने यह बात कही। बैठक में धरने की सफलता के लिए रणनीति बनाई और सभी ब्लाक व तहसील पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी। शिक्षकों ने सर्विस बुक पूर्ण कराने, जीपीएफ पासबुक पूर्ण कराने एवं पदोन्नति प्राप्त शिक्षकों के ए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 06:30 PM (IST)
        

सड़क मरम्मत में धांधली विरोध पर भागे कर्मचारी

चांदपुर (बिजनौर): पीडब्ल्यूडी द्वारा बदहाल मार्ग की मरम्मत में ही धांधली की परत डाली जा रही है। बदहाल नूरपुर मार्ग की मरम्मत में घटिया सामग्री प्रयोग होने पर गांव पीपलसाना के ग्रामीणों ने मोर्चा खोल दिया। ग्रामीणों के विरोध के चलते सड़क बना रही टीम वहां से भाग खड़ी हुई। फिलहाल मरम्मत कार्य बंद पड़ा है। बता दें कि काफी समय से चांदपुर-नूरपुर मार्ग बेहद खस्ता हालत में है। बदहाल मार्ग के चलते कई लोग ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 05:56 PM (IST)
        

खेलकूद में छात्रों ने दिखाई प्रतिभा

चांदपुर (बिजनौर): विवेकानंद महाविद्यालय दरबाड़ा की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के सात दिवसीय शिविर के तीसरे दिन खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। छात्रों ने कबड्डी व छात्राओं खो-खो में बढ़-चढ़कर भाग लिया। कौमी एकता सप्ताह के अतंर्गत आयोजित रासेयो शिविर के तीसरे दिन खेल प्रतियोगिता आयोजित हुई। शुभारंभ डा. सोनम रानी ने किया। कबड्डी में छात्र आसिम, कुलदीप, बिट्टू, धर्मेद्र, अतुल, विनय व प्रशांत ने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 05:52 PM (IST)
        

पोस्टर प्रतियोगिता में दिखाई प्रतिभा

नजीबाबाद (बिजनौर): साहू जैन कन्या महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना की छात्राओं ने कौमी एकता दिवस के तहत हुई विभिन्न प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। शुक्रवार को हुई पोस्टर प्रतियोगिता में शिवानी, वैशाली गुप्ता, पंकज, कंचन, सोनी एवं आरती रानी आदि ने सुंदर-सुंदर पोस्टर बनाए। इस मौके पर महाविद्यालय प्राचार्य डा. धीरेंद्र सिंह, शुभा माहेश्वरी, एके मीतल, एलएस बिष्ट, रीना व एनपी सिंह ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 05:51 PM (IST)
        

टीम में चयन को विकलांग क्रिकेटरों ने बहाया पसीना

बिजनौर : बिजनौर क्रिकेट वेलफेयर एसोसिएशन फार डिसेबिल्ड के तत्वावधान में नेहरू स्टेडियम में गुरुवार को विकलांग क्रिकेटरों की प्रदेश स्तरीय टीम के चयन को ट्रायल का आयोजन किया गया। चयनित खिलाड़ी 29 नवम्बर से तीन दिसम्बर तक विजयबाड़ा (आंध्र प्रदेश) में होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे। नेहरू स्टेडियम में आयेाजित विकलांग क्रिकेटरों के ट्रायल में मुरादाबाद, अमरोहा, मेरठ, संभल, आदि जिलों के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 05:49 PM (IST)
        

गोष्ठी में कौमी एकता पर दिया बल

नगीना(बिजनौैर): कृष्ण गोपाल महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के अन्तर्गत कौमी एकता सप्ताह में विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। महाविद्यालय की प्रवक्ता डा. राखी मिश्रा ने राष्ट्र व विश्व की एकता को बनाने के लिए कौमी एकता का होना अति आवश्यक बताया। प्रवक्ता ऊषा शर्मा ने कहा कि देश को अंग्रेजों से आजाद हिन्दू व मुस्लिम ने साथ मिलकर कराया था। प्राचार्या डा. नीरजा शर्मा ने कौमी एकता पर अपने विच... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 05:45 PM (IST)
        

भाषण प्रतियोगिता में आकांक्षा ने बाजी मारी

धामपुर (बिजनौर): राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वावधान में एसबीडी महिला महाविद्यालय में भाषण, गीत, कविता प्रतियोगिता हुई। भाषण प्रतियोगिता में आकांक्षा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा छात्राओं ने कालेज में सफाई अभियान चलाया। शुक्रवार को कौमी सप्ताह के अंतर्गत एसबीडी महिला महाविद्यालय में हुई प्रतियोगिताओं में छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। भाषण प्रतियोगिता में आकांक्षा ने प्रथम, संध्या भड़... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 05:41 PM (IST)
        

दुर्गा पब्लिक स्कूल प्रबंधन ने किया कुश को सम्मानित

धामपुर (बिजनौर): नगर निवासी होनहार स्क्वॉश खिलाड़ी कुश कुमार का स्थानीय दुर्गा पब्लिक स्कूल प्रबंध तंत्र ने स्वागत किया। विद्यालय परिसर में कुश को सम्मानित करते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की गई। छात्र-छात्राओं ने स्वागत समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। विद्यालय के संस्थापक कुंवर निहाल सिंह, प्रबंधक आशीष कुमार, प्रधानाचार्या समीना अहमद व भूपेंद्र सिंह ने कुश के बेहतर प्रदर्शन पर उ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 05:36 PM (IST)
        

भाजपा पदाधिकारी की दुकान में कूमल कर लाखों की चोरी

नजीबाबाद (बिजनौर): चोरों ने भाजपा के जिला कोषाध्यक्ष की दुकान में कूमल लगाकर लाखों रुपये के सोने एवं चांदी के जेवरात चोरी कर लिए। तहरीर थाने में दे दी गई है। भाजपा जिला कोषाध्यक्ष संदीप तायल की चौक बाजार में सर्राफ की दुकान है। चोरों ने रात्रि में किसी समय दुकान में कूमल लगाकर लाखों रुपये के सोने एवं चांदी के जेवरात साफ कर दिये। शुक्रवार सुबह दुकान पहुंचने पर चोरी की घटना का पता चला। पता चलने पर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 05:33 PM (IST)
        

बौद्धिक प्रतियोगिता में विद्या मंदिर के छात्रों ने गाड़े झंडे

चांदपुर (बिजनौर): अखिल भारतीय शिक्षण संस्थान विद्या भारती की ओर से आयोजित विज्ञान एवं बौद्धिक प्रतियोगिता में चांदपुर के विद्या मंदिर इंटर कालेज के छात्रों ने परचम लहराया। कालेज स्टाफ द्वारा उनका स्वागत किया गया। प्रधानाचार्य महेश चंद्र त्यागी ने बताया कि 17 नवंबर को राष्ट्रीय स्तर की बौद्धिक प्रतियोगिता बीकानेर व राजस्थान में हुई। इसमें विद्यालय से वैभव राजपूत, कपिल भटनागर व विवेक आर्य ने भाग लि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:55 AM (IST)
        

'जीएसटी लागू करेगी भाजपा सरकार'

बिजनौर : भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष विनीत अग्रवाल शारदा ने प्रेसवार्ता में कहा कि केन्द्र सरकार टैक्स का सरलीकरण कर जीएसटी (गुड्स एंड सर्विस टैक्स) लागू करेगी। उन्होंने प्रदेश सरकार पर भी आरोप लगाए। प्रकोष्ठ के सह संयोजक सुनील राजपूत के आवास पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए विनीत अग्रवाल ने कहा कि सपा सरकार के ढाई साल के कार्यकाल में चार हजार 800 से ज्यादा उद्योग दूसरे प्रदेशों में प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:55 AM (IST)
        
(News from Bijnor, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें