1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बिजनौर

अवैध खनन की मिंट्टी से भवन के भराव की पुष्टि

धामपुर (बिजनौर): शिखर शिशु सदन सीनियर सेकेंड्री स्कूल के नए भवन का भराव अवैध खनन की मिट्टी से किए जाने की पुष्टि तहसील प्रशासन ने कर दी है। शनिवार को दैनिक जागरण के अंक में इस बाबत समाचार प्रकाशन के बाद तहसील प्रशासन के आला अधिकारियों तक में हड़कंप मच गया। आनन-फानन जांच करने पहुंचे राजस्व अधिकारियों ने मौके पर पूरी पड़ताल की। विद्यालय प्रबंधन की ओर से खनन की स्वीकृति लिए जाने से जुड़ा कोई साक्ष्य नही... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:57 PM (IST)
        

स्वास्थ्य शिविर में1500 रोगियों का परीक्षण

अफजलगढ़ (बिजनौर): गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के संयोजन में क्षेत्र के ग्राम कल्लूवाला में नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में पहुंचे विशेषज्ञ चिकित्सकों ने 1500 रोगियों का स्वास्थ्य परीक्षण करते हुए उन्हें चिकित्सकीय परामर्श देने के साथ ही नि:शुल्क दवाओं का वितरण किया। रविवार सुबह दस बजे से ग्राम स्थित एक विद्यालय परिसर में आयोजित शिविर के दौरान रुद्रपुर से पहुंचे चिकित्सको... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:55 PM (IST)
        

झूठ बोलता है देश का बादशाह : ओमप्रकाश

नजीबाबाद (बिजनौर): सूबे के पर्यटन मंत्री और समाजवादी के वरिष्ठ नेता ओमप्रकाश सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि देश के बादशाह पिछले एक साल से लगातार झूठ बोल रहे हैं। यही कारण है कि देश दैवीय आपदा झेल रहा है। रविवार को दरगाह-ए-आलिया नज्फे ¨हद जोगीरम्पुरी में हुए कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए सूबे के पर्यटन मंत्री ओम प्रकाश ¨सह ने ये बातें कहीं। इससे प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:52 PM (IST)
        

रोमांचक मैच में डीएम इलेविन टीम सात विकेट से जीती

बिजनौर: नेहरू स्टेडियम में रविवार को डीएम इलेविन एवं पत्रकार इलेविन के बीच मैत्री क्रिकेट मैच खेला गया। शानदार मुकाबले में डीएम इलेविन ने सात विकेट से जीत दर्ज की। मैच का शुभारंभ वरिष्ठ पत्रकार सूर्यमणि रघुवंशी ने गेंद फेंककर एवं जिलाधिकारी ने शाट मार कर किया। टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए पत्रकार इलेविन के ओपनर नसीम मलिक और कमल ने शानदार शुरुआत की। तेज शुरुआत के बाद नसीम 13 रन के निजी स्को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:51 PM (IST)
        

फिल्म किस-एन-किल की शू¨टग शुरू

बिजनौर: रे फिल्म्स प्रोडक्शन की निर्माणाधीन फिल्म किस-एन-किल की शू¨टग का पहला शेड्यूल मुम्बई में शुरू हो गया है। शेष शू¨टग बिजनौर व आसपास के क्षेत्रों में होगी। फिल्म्स प्रोडक्शन के कार्यकारी निर्माता अशोक आर्य ने बताया कि फिल्म का पहला शेड्यूल मुम्बई में अंधेरी स्थित फिल्म सिटी स्टूडियो में शुरू हुआ। फिल्म में मुख्य भूमिका में शक्ति कपूर, गो¨वद नामदेव, शरद सक्सेना, रिया, नफेखान है। जबकि सहायक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:50 PM (IST)
        

राजनगर में पोलियो अभियान का बहिष्कार

रेहड़ (बिजनौर): वसीयत के बाद से विद्युतीकरण की आस में तरस रहे राजनगर के ग्रामीणों ने पोलियो अभियान का बहिष्कार किया। बच्चों को दवा पिलाने पहुंची टीम के सामने हंगामा-प्रदर्शन कर विरोध जताया। विद्युतीकरण नहीं होने तक बहिष्कार जारी रखने के साथ ही बच्चों को स्कूल न भेजने का ऐलान किया। मान-मनौव्वल की हर कोशिश नाकाम होने के बाद टीम में शामिल जिम्मेदार लोग वापस लौटने के लिए मजबूर हुए। अफजलगढ़ ब्लाक क्षे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:46 PM (IST)
        

घायलों को फर्श पर घसीटकर ले गए स्वास्थ्य कर्मी

चंदक (बिजनौर): बाइक पेड़ से टकराने के बाद घायल हुए दो लोग स्वास्थ्य कर्मियों से इलाज की गुहार लगाते रहे लेकिन उन्होंने एक न सुनी। बाद में घायलों को फर्श पर घसीटते हुए उपचार के लिए अंदर ले गए। बाद में दोनों की हालत गंभीर बताते हुए बिजनौर रेफर कर दिया गया। थाना मंडावर क्षेत्र के गांव रायपुर बेरीसाल में लगन लेकर आये थाना नांगल क्षेत्र के गांव दिनौड़ी निवासी गोपाल व सुमेर ¨सह बाईक से घर लौट रहे थे। न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:45 PM (IST)
        

साधकों ने दी यज्ञ में आहुति

नजीबाबाद (बिजनौर): गायत्री शक्तिपीठ पर हुए यज्ञ में साधकों ने आहुति देकर नेपाल एवं भारत में आए भूकंप में मारे गए लोगों की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से कामना की। जयनगर स्थित गायत्री शक्तिपीठ पर रविवार को व्यवस्थापक डा.दीपक कुमार ने कहा कि कहा कि प्राचीन काल में तीर्थ वहीं बने हैं, जहां बड़े-बड़े यज्ञ हुए थे। जिन घरों में यज्ञ होते हैं, वह एक प्रकार का तीर्थ बन जाता है। वहीं उस स्थान पर जिनका आगमन र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:43 PM (IST)
        

शिविर में किया 124 कैंसर रोगियों का परीक्षण

बिजनौर: रोटरी क्लब इण्डस्ट्रियल एरिया के तत्वावधान में रविवार को सुमित्रा नर्सिंग होम में कैंसर जांच शिविर लगाया गया। शिविर में 124 रोगियों की जांच की गई। डा. नीरज गुप्ता की स्मृति में लगाए गये शिविर में बैलेंटिस हास्पिटल, मेरठ के डा. अमित जैन के सहयोग से लगाए गये शिविर में डा. रोहन चौधरी, डा. निकिता गुप्ता ने रोगियों की जांच की। शिविर में क्लब के अध्यक्ष वीके गुप्ता, डा. अशोक चौधरी, डा. एके अग्रव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:59 PM (IST)
        

सड़क हादसे में भाभी की मौत, ननद व देवर घायल

जलीलपुर (बिजनौर): जलीलपुर-छाछरी मोड़ मार्ग पर ग्राम बेरखेड़ा के निकट ट्रक की चपेट में आकर एक महिला की मौत हो गई, जबकि उसका देवर और ननद गंभीर रूप से घायल हो गये। क्षुब्ध ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर ब्लाक चौराहे पर जाम लगा दिया। ब्लाक जलीलपुर क्षेत्र के ग्राम हरिनगर निवासी बाबू ¨सह की पुत्री कमलेश की शादी 29 अप्रैल को होनी है। रविवार सुबह कबाबू ¨सह की पुत्रवधु सुनीता पत्नी महाराणा सैनी उसक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:58 PM (IST)
        

चलती रोडवेज बस में युवक की गोली मारकर हत्या

बिजनौर : कोतवाली देहात थाना क्षेत्र में शनिवार दिनदहाड़े चलती रोडवेज बस में युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर बस को धीमी कराकर फरार हो गए। सनसनी वारदात की सूचना पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस ने तत्काल शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। पुलिस कत्ल के पीछे मृतक द्वारा बहन की दहेज हत्या में पैरवी करना मानकर चल रही है। बढ़ापुर थाना क्षेत्र के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 10:56 PM (IST)
        

बस पलटने से मां व दो बच्चों की मौत

स्योहारा (बिजनौर): तेज गति से आ रही एक प्राइवेट बस टायर फटने के बाद अनियंत्रित होकर पलट गई। इससे बस में सवार एक महिला सहित उसके दो बच्चों की मौत हो गई। बस में सवार एक दर्जन से अधिक अन्य सवारी भी गंभीर घायल हो गई। बस चालक व परिचालक मौके से फरार हो गए। राहगीरों ने पुलिसकर्मियों की मदद से बस के शीशे तोड़ कर अंदर फंसी सवारियों को बाहर निकालते हुए सीएचसी पर भर्ती कराया। शुक्रवार सुबह साढ़े दस बजे ठाक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 10:56 PM (IST)
        

बेसिक शिक्षा विभाग में गुंडाराज

बिजनौर : बेसिक शिक्षा विभाग में अवैध धंधों से हो रही काली कमाई को लेकर बाबू और शिक्षक खुलकर एक-दूसरे के खिलाफ मैदान में आ गए हैं। गुंडाराज का आलम यह है कि शिक्षक नेता, लिपिक और शिक्षामित्र रात में एक लिपिक के घर पहुंचे और अवैध काम के लिए दबाव बनाया। लिपिक ने मना किया तो आरोपी दबंगई पर उतर आए और लिपिक की जमकर धुनाई की। इसके बाद अपहरण करने के इरादे से घर में खींचकर बाहर निकाल लिया। बचाव करने आई पत्न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 10:49 PM (IST)
        

अभाविप ने उठाई सुभाष मार्ग पर शिलापट लगाने की मांग

धामपुर (बिजनौर): अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारियों ने नेताजी सुभाष मार्ग का शिलापट फिर लगवाने की मांग की। पालिकाध्यक्ष को ज्ञापन सौंपते हुए संपादकाचार्य पंडित रुद्रदत्त शर्मा की प्रतिमा के सौन्दर्यीकरण की मांग भी की। जल्द कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। पिछले दिनों नगीना चौराहे पर लगे नेता जी सुभाष मार्ग के शिलापट को सड़क निर्माण के चलते तोड़ दिया गया था। इसे लेकर शुक्रवार दोप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 10:48 PM (IST)
        

सिटीजन चार्टर का गंभीरता से पालन कर पुलिस : एडीजी

बिजनौर : एडीजी फायर विरेन्द्र कुमार ने कोतवाली थाने का निरीक्षण किया। इससे पहले एसपी कार्यालय में पुलिस व फायर अफसरों की मी¨टग ली। सिटीजन चार्टर का अनुपालन करने पर जोर दिया। शनिवार को एडीजी विरेन्द्र कुमार ने कोतवाली थाने का निरीक्षण किया। सुबह दस बजे से उन्होंने एसपी कार्यालय मी¨टग ली। डीजीपी के निर्देश पद सिटीजन चार्टर का मजबूती से पालन करने के निर्देश दिया। उन्होंने पासपोर्ट समस्याएं, थाने में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 10:47 PM (IST)
        

दैनिक जागरण का यूनीक ट्रेड फेयर आज से

बिजनौर : इंवेंट्स पैराडाइज और दैनिक जागरण के संयुक्त तत्वावधान में बिजनौर जनपद में पहली बार नौ दिवसीय ट्रेड फेयर का शनिवार शाम को शुभांरभ होगा। इस दौरान शहर के गणमान्य लोग मौजूद रहेंगे। इवेंट्स पैराडाइज के निदेशक दीपक जैन ने बताया कि यह मेला 3 मई तक कोतवाली के पास डीएवी कॉलेज बिजनौर में चलेगा। इस मेले में न केवल रोजमर्रा की जरूरत का सामान मिलेगा, बल्कि बच्चों के मनोरंजन की भी भरपूर व्यवस्था है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 10:45 PM (IST)
        

बीस मिनट में खंगाल गए घर

बिजनौर : शहर के चाहशीरी मोहल्ले में शनिवार दोपहर चोर बीस मिनट में घर से लाखों रुपये का माल समेट कर मालकिन के सामने ही फरार हो गए। महिला ने शोर मचाया, लेकिन तब तक वह दूर जा चुके थे। थाने में तहरीर दी गई है। कोतवाली के शहर के मोहल्ला चाहशीरी में राजेंद्र ¨सह परिवार के साथ रहते हैं। शनिवार को वह रिश्तेदारी में नहटौर गए थे। उनकी पत्नी ओमवती घर में अकेली थी। दोपहर के समय वह पड़ोस में चली गई। बीस मिनट ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 10:41 PM (IST)
        

फसल बचाने को ¨जदा जल गया किसान

चांदपुर (बिजनौर): एक तरफ जहां उजड़ चुकी फसलों के सदमे में किसानों की मौत हो रही है, वहीं गुरुवार को गांव हीमपुर बुजुर्ग में फसल को आग से बचाने को एक वृद्ध किसान ¨जदा जल गया। दरअसल, ट्यूबवेल के केबिल में फाल्ट होने से गेहूं व गन्ने की फसल में आग लग गई थी। उसे बचाने के प्रयास में किसान खुद की जान गवां बैठा। पुलिस ने किसान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। गांव निवासी नजीर अहमद (75 वर्ष) की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:59 PM (IST)
        

मुनीम ने रचा 50 लाख की लूट का नाटक

नजीबाबाद (बिजनौर): रुड़की स्थित टिहरी स्टील के मुनीम से मारुति वैन सवार बदमाशों के 50 लाख रुपये लूटने के प्रकरण ने पूरे दिन पुलिस को छकाया। शुरु से ही संदिग्ध लग रहे प्रकरण में आखिर में सामने आया कि मुनीम के साथ कोई लूट नहीं हुई थी, बल्कि उसने पचास लाख हड़पने की नीयत लूट का नाटक रचा था। कंपनी मालिक ने मुनीम पर ही साजिश रचने का आरोप लगाते हुए नजीबाबाद थाने में तहरीर दी है। एसपी सिटी कल्पना सक्सेना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:58 PM (IST)
        

पाठन प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

नहटौर(बिजनौर) : लेखन व पाठन प्रतियोगिता में बच्चों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। गुरुवार सुबह ऑक्सफोर्ड पब्लिक सीनियर सेकेंड्री स्कूल में आयोजित प्रतियोगिता में कक्षा एक के तरुण कुमार व निशांत, दो के हम्जा व अंशिका वर्मा तथा कक्षा तीन के जतिन और ज्योत्सना ¨सह ने बाजी मारी। विद्यालय की प्रबंधक लीना ¨सघल और प्रचार्य इन्द्रपाल ¨सह ने बच्चों को पुरस्कृत किया। इस दौरान अनुराधा शर्मा, सोनम, नेहा, वि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:56 PM (IST)
        
(News from Bijnor, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें