Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बिजनौर

निकाह के तुरंत बाद तलाक, दूल्हा बंधक बनाया

नहटौर (धामपुर) : नहटौर थाना क्षेत्र के गांव मिजादपुर काजीपुरा में दहेज की मांग पूरी न होने पर दूल्हे ने निकाह के तुरंत बाद ही दुल्हन को तलाक दे दिया। इससे गुस्साए दुल्हन के परिजनों ने दूल्हे और उसके पिता को बंधक बना लिया। घंटों की मशक्कत के बाद दूल्हे पक्ष पर ढाई लाख रुपये का हर्जाना लगाया गया। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। नहटौर थाना क्षेत्र के गांव मिजादपुर काजीपुरा निवासी एक व्यक्ति की बेटी की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:55 PM (IST)
        

कार ने बुझा दिए दो घरों के चिराग

बिजनौर/हल्दौर : ग्राम किशनपुर भोगन के बस स्टैंड पर खड़े तीन किशोरों को एक कार ने कुचल दिया। दो किशोरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीसरे को गंभीर हालत में मेरठ रेफर कर दिया गया। किशोरों को कुचलने के बाद कार कुछ दूरी पर सड़क के किनारे पलट गई। पुलिस ने कार में सवार एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया, जबकि दूसरा फरार हो गया। गुस्साए ग्रामीणों ने जाम लगाकर हंगामा किया। दीवाली पर हुए इस हादसे में मृतकों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:55 PM (IST)
        

रेलवे स्टेशन पर चला सघन चेकिंग अभियान

जागरण संवाददाता नजीबाबाद : दीपावली पर्व के मद्देनजर राजकीय रेलवे पुलिस एवं रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने रेलवे स्टेशन पर चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान कई ट्रेनों में सवार यात्रियों एवं उनके सामान की चेकिंग भी की गई। जीआरपी एवं आरपीएफ ने बुधवार को दोपहर में रेलवे स्टेशन पर सघन चेकिंग की। टीम में शामिल पुलिसकर्मियों ने रेलवे प्लेटफार्म, प्रतीक्षालय तथा रेलवे परिसर में बैठे यात्रियों के सामान आदि की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:55 PM (IST)
        

'जिले में कबड्डी प्रतिभाओं की कमी नहीं'

जागरण संवाददाता, बिजनौर : प्रो कबड्डी की 'दबंग दिल्ली' टीम के मैनेजर, जिला कबड्डी संघ के सचिव एवं कबड्डी फेडरेशन आफ इंडिया रेफरी बोर्ड के सदस्य अरविंद कुमार का कहना है कि जिले में कबड्डी प्रतिभाओं की कमी नहीं है। जरूरत प्रतिभाओं को पहचान कर तराशने की है। जिले में आवासीय कबड्डी एकेडमी की स्थापना की जाएगी। नेहरू स्टेडियम में एक मुलाकात में जनपद के ग्राम बागड़पुर निवासी 'दबंग दिल्ली' के मैनेजर अरवि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:55 PM (IST)
        

सिलेंडर से गैस लीक होने पर ठेले में लगी आग

बिजनौर : जजी चौराहे पर स्थित भोजन बनाने वाले ठेले में सिलेंडर से गैस लीक होने पर आग लग गई। इससे चौराहे पर अफरातफरी मच गई। अग्निशमन कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई। नगर के जजी चौराहे पर मोहल्ला जाटान निवासी सुरेश ठेले पर भोजन बनाने का काम करता है। बुधवार की सुबह नौ बजे खाना बनाते समय व्यवसायिक सिलेंडर से गैस लीक होने से ठेले में आग लग गई। आग से चौराहे पर अफरातफरी मच गई। सूचना पर मौके पर पहुंच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:55 PM (IST)
        

डबल फाटक ओवरब्रिज का निर्माण होगा तेज : डीएम

नजीबाबाद (बिजनौर): कई माह से कछुआ चाल से चल रहे डबल फाटक निर्माण का मुद्दा तहसील दिवस में संज्ञान में आने के बाद डीएम भूपेंद्र एस. चौधरी ने भरोसा दिलाया कि ओवरब्रिज का निर्माण तेजी से कराया जाएगा। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वह शिकायतों का त्वरित निस्तारण करें। डीएम भूपेंद्र एस. चौधरी की अध्यक्षता एवं एसडीएम मनोज कुमार के संचालन में मंगलवार को ब्लाक के डबाकरा हॉल में हुए तहसील... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:22 PM (IST)
        

छात्र-छात्राओं ने प्रतियोगिताओं में दिखाई प्रतिभा

नजीबाबाद (बिजनौर): विभिन्न स्कूलों में मंगलवार को हुई प्रतियोगिताओं में छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। रमा जैन कन्या महाविद्यालय में दीपावली के मौके पर मंगलवार को हुई ग्रीटिंग कार्ड प्रतियोगिता में अरीना खुर्शीद प्रथम, नादिरा महबूब, शिवानी द्वितीय तथा अर्शी परवनी तृतीय स्थान पर रहीं। वहीं दीप सज्जा प्रतियोगिता में दिव्या माहेश्वरी ने प्रथम स्थान पर अपना परचम लहराया, जबकि काजोल व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:21 PM (IST)
        

खाद्य एवं पुलिस की संयुक्त टीम ने पकड़े रसगुल्ले

नजीबाबाद (बिजनौर) : खाद्य एवं पुलिस की संयुक्त टीम ने रोडवेज परिसर में एक बस से कोटद्वार जा रहे तीन कुंतल सफेद रसगुल्ले पकड़े। बाद में इन रसगुल्लों को मालन नदी में गिराकर नष्ट कर दिया गया। शासन ने त्योहार सीजन में मिलावटी मिठाईयों की बिक्री पर रोक लगाने के आदेश फूड इंस्पेक्टरों को दे रखे हैं। क्षेत्रीय खाद्य निरीक्षक पीके जयंत ने मंगलवार को करीब दोपहर एक बजे रोडवेज परिसर में छापा मारा। सूचना मिलन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:20 PM (IST)
        

बीआईटी का नार्वे के साथ शोध व प्रशिक्षण में समझौता

बिजनौर : भगवंत यूनिवर्सिटी के चांसलर एवं ग्रुप के चेयरमैन इंजीनियर अनिल सिंह ने बताया कि नार्वेयन विश्वविद्यालय नार्वे के साथ बीआईटी ने शोध, छात्रों के प्रशिक्षण आदि के लिए समझौता किया है। राष्ट्रपति डा. प्रणव मुखर्जी के साथ नार्वे एवं फिनलैंड की यात्रा से वापस लौटने पर इंजीनियर अनिल सिंह ने बीआईटी में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि इस समझौते के बाद भगवंत ग्रुप के छात्र अब नार्वेयन विश्वविद्या... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:17 PM (IST)
        

धनतेरस पर रही बाजारों में रही लोगों की भीड़, खूब की खरीददारी

बिजनौर : धनतेरस पर्व जिले भर में परम्परागत तरीके से मनाया गया। इस मौके पर बाजारों में बेहद भीड़ रही। लोगों ने बर्तन और अन्य सामान खरीदे। धनतेरस पर्व पर मंगलवार को लोगों ने बर्तनों के अतिरिक्त सजावटी सामान, देवी-देवताओं की प्रतिमा, झालरें एवं अन्य सामान की जमकर खरीददारी की। बाजार में तिल रखने की भी जगह दिखाई नहीं दे रही थी। मुख्य बाजारों में दिन भर जाम की स्थिति बनी रही। बाजारों में लगा जाम न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:15 PM (IST)
        

तिसोतरा में परिवार को बंधक बनाकर लाखों की डकैती

नांगलसोती (बिजनौर): ग्राम तिसोतरा में बदमाशों ने एक परिवार को बंधक बनाकर लाखों की डकैती डाली। बदमाश ने करीब दो घंटे तक घर में मौजूद रहे और भागते वक्त परिवार को भुगतने की धमकी दे गए। पुलिस ने मौका मुआयना किया है। तिसोतरा के मोहल्ला गढ़वाला में आबादी से कुछ दूर सगीर पुत्र अब्दुल वारिस का मकान है। सगीर के अनुसार सोमवार रात करीब दो बजे सात बदमाश उनके घर में घुसे और एक बदमाश ने उनकी छाती पर बंदूक रख ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:14 PM (IST)
        

किशोरी का अश्लील एमएमएस बनाकर गांव में बेचा

धामपुर (बिजनौर): तीन बच्चों के पिता ने एक किशोरी की अस्मत तार-तार कर दी। उसका अश्लील एमएमएस बनाया और गांवों में युवकों को बेच डाला। मामले की भनक लगी तो गांव में पंचायत बुलाई गई। पंचायत में भी पीड़ित पक्ष पर खामोश रहने के लिए दबाव बनाया गया। मामला रेहड़ थाना क्षेत्र के एक गांव का है। एक समुदाय का एक व्यक्ति तीन बच्चों का पिता है। कुछ दिन पहले खेत के पास से होकर जाने वाली दूसरे गांव की किशोरी का उसन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:12 PM (IST)
        

जूते पर अल्लाह लिखा मिलने पर भड़के उलेमा

बिजनौर : नगर की एक दुकान में बिक रहे जूते पर अल्लाह लिखा देख उलेमा में आक्रोश फैल गया। जमीयत शबाबुल इस्लाम के बैनर तले उलेमा ने एडीएम प्रशासन से मिलकर जूता बनाने वाली कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। मंगलवार को जमीयत शबाबुल इस्लाम के बैनर तले उलेमा एडीएम प्रशासन विनोद चौधरी से मिले। उन्होंने बताया कि कुछ लोग सांप्रदायिक सद्भाव को छिन्न-भिन्न करने में लगे हैं। उन्होंने बताया कि शहर कोत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:11 PM (IST)
        

कर्मचारियों ने चौथे दिन भी की तालाबंदी

बिजनौर : गन्ना समिति कर्मचारियों ने हक के लिए मंगलवार को भी कार्य बहिष्कार कर कार्यालय में तालाबंदी की। आंदोलित कर्मचारियों का आरोप था कि अधिकारी अपनी हठधर्मिता के चलते उन्हें ड्यूटी नहीं दे रहे हैं। यूपी केन यूनियन इंपलाइज फेडरेशन के जिलाध्यक्ष पुष्पेन्द्र सिंह व शाखाध्यक्ष कोमन सिंह की अगुवाई अनेक कर्मचारी मंगलवार को भी गन्ना समिति प्रांगण में एकत्र हुए। उन्होंने कार्य बहिष्कार किया और दफ्तर मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:54 PM (IST)
        

हत्यारोपियों की गिरफ्तारी को अनशन पर बैठे परिजन

बिजनौर : करीब डेढ़ माह पूर्व किशोर का अपहरण कर हत्या करने के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर उसके परिजनों ने मंगलवार से कलक्ट्रेट में अनिश्चितकालीन अनशन शुरू कर दिया है। उन्होंने चेतावनी दी है कि जब तक हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं हो जाती, तब तक अनशन जारी रहेगा। नांगल थाना क्षेत्र के ग्राम पूंडरी कला निवासी सौपाल सिंह के पुत्र मोहित कुमार का छह सितंबर को अपहरण कर लिया गया था। पुलिस ने लिखित स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

गन्ना मूल्य भुगतान को भाकियू भानु ने दिया धरना

बिजनौर : गन्ना भुगतान समेत किसानों की विभिन्न समस्याओं के निस्तारण की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने कलक्ट्रेट में धरना दिया। सोमवार को कलक्ट्रेट में धरने पर बैठे भाकियू भानु के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि गन्ने का समस्त बकाया भुगतान 31 अक्टूबर तक ब्याज सहित होना चाहिए। उन्होंने नहरों में टेल तक पानी पहुंचाने तथा अवैध खनन बंद कराने की भी मांग की। इस दौरान जिलाधिकारी क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:09 AM (IST)
        

गन्ना समिति में तालाबंदी कर्मचारी रहे धरने पर

नजीबाबाद (बिजनौर): गन्ना समिति में कार्यरत सीजनल कर्मचारियों ने न्यायालय के आदेश के बावजूद ड्यूटी नहीं दिए जाने के विरोध में सोमवार को सहकारी गन्ना विकास समिति में तालाबंदी कर धरना दिया। समिति के सभी सीजनल कर्मचारी सोमवार सुबह करीब दस बजे सहकारी गन्ना विकास समिति नजीबाबाद पहुंचे। यहां इन कर्मचारियों ने न्यायालय के आदेश के बावजूद उन्हें ड्यूटी नहीं दिए जाने के विरोध में समिति कार्यालय में तालाबंद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:09 AM (IST)
        

नवाबगंज ने स्योहारा की टीम ने 26-5 से रौंदा

स्योहारा (बिजनौर): रामलीला मैदान में हुए दो दिवसीय प्रदेश स्तरीय कबड्डी टूर्नामेंट के फाइनल मैच में नवाबगंज की टीम ने स्योहारा को 26-5 के अंतर से हराकर दबदबा कायम रखा। विजेता टीम को राज्यमंत्री ने पुरस्कृत किया। नगर के रामलीला मैदान में आजाद क्लब के तत्वाधान में चल रहे प्रदेश स्तरीय दो दिवसीय कबड्डी टूर्नामेंट में सहसपुर, स्योहारा, सत्तोनंगली, सुआवाला, मनोहरवाली, मीरापुर, छतरपटटी, व नबावगंज के ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:09 AM (IST)
        

विद्यालयों में कराएं खेलकूद प्रतियोगिताएं

बिजनौर : जिला विद्यालय निरीक्षक शिवलाल ने समस्त स्कूलों को निर्देशित किया वह स्कूल स्तर पर छात्र-छात्राओं की खेलकूद प्रतियोगिताएं कराए। उन्होंने 7, 8 तथा 9 नवम्बर को जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता की तिथि निर्धारित की। साथ ही आगामी बोर्ड परीक्षाएं नकल विहीन कराने पर बल दिया गया। सोमवार को आरजेपी इंटर कालेज में समस्त शासकीय, अशासकीय सहायता प्राप्त एवं वित्तविहीन उच्चतर माध्यमिक स्कूलों/कालेजों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:09 AM (IST)
        

हादसे में पश्चिम बंगाल के कई श्रद्धालु घायल

नगीना (बिजनौर) : पश्चिम बंगाल के श्रद्धालुओं से भरी बस की डीसीएम गाड़ी से टक्कर हो गई। हादसे के चलते अनियंत्रित हुई बस खेत में घुस गई और उसमें सवार दो दर्जन से अधिक श्रद्धालु घायल हो गए। डीसीएम के चालक व स्वामी भी गंभीर रूप से जख्मी हो गए। पश्चिम बंगाल के जिला उत्तर 24 परगना क्षेत्र के ग्राम असक नगर निवासी 67 महिला व पुरुष श्रद्धालु टूरिस्ट बस से आठ अक्टूबर की सुबह तीर्थयात्रा के लिए निकले थे। श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:09 AM (IST)
        
(News from Bijnor, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें