Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बिजनौर

नहटौर में दिनदहाड़े लाखों की लूट

नहटौर (बिजनौर) : बैटरी कारोबारियों के रुपये देने नगीना जा रहे थ्री व्हीलर (विक्रम) चालक से चार बदमाशों ने गुरुवार को हथियारों के बल पर दिनदहाड़े लाखों रुपये लूट लिए। लूट की सूचना से पुलिस में अफरा-तफरी मच गई। बदमाशों की तलाश में पुलिस ने घंटों कांबिंग की, लेकिन उनका कोई सुराग नहीं लगा। एसपी, एएसपी व सीओ ने मौके का निरीक्षण किया। जोआ (अमरोहा) निवासी मौलाना इश्तकार व हसीब कस्बे में बैटरी का कारोबार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:17 PM (IST)
        

मुकदमों का निस्तारण न होने पर भड़के प्रमुख सचिव

बिजनौर : तहसील में छोटे-छोटे मुकदमों को भी वर्षाें से तारीख पर तारीख देकर निस्तारित नहीं किया जा रहा। प्रमुख सचिव ने नामांतरण जैसे मुकदमों का भी दो वर्ष से निस्तारण नहीं होने पर तहसील के अधिकारियों के प्रति नाराजगी जताई और निरीक्षण खत्म कर दिया। उन्होंने अगले निरीक्षण तक व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए। साथ ही तहसील के नवनिर्मित भवन के भी खामियां मिलने पर नाराजगी जताई। प्रमुख सचिव विज्ञान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:16 PM (IST)
        

प्रमुख सचिव को दिया खून से हस्ताक्षरित ज्ञापन

बिजनौर : पुलिस प्रशासन के खिलाफ जिला कल्याण समिति का कलक्ट्रेट में चल रहा धरना प्रदर्शन गुरुवार को बारहवें दिन भी जारी रहा। आंदोलनकारी सामाजिक कार्यकर्ताओं ने खून से हस्ताक्षरित एक ज्ञापन प्रमुख सचिव डा. हरशरण दास को सौंपा और न्याय दिलाने की मांग की। जिला कल्याण समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष रजनीश तोमर के नेतृत्व में अनेक सामाजिक कार्यकर्ता कलक्ट्रेट में धरने पर बैठे है। धरने पर वक्ताओं ने कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:16 PM (IST)
        

स्प्रे पेंट की टंकी फटी, एक की मौत

नजीबाबाद (बिजनौर): हरिद्वार मार्ग स्थित एक डेंटर की दुकान पर अचानक फटी स्प्रे पेंट की प्रेशर टंकी की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। इस हादसे के बाद बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए। ग्राम कल्हेड़ी निवासी शाहरूख पुत्र इल्यास पिछले कई माह से हरिद्वार मार्ग स्थित एक डेंटर की दुकान पर काम करता था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार गुरुवार को शाम करीब चार बजे आचनक फटी पेंट स्प्रे की प्रेशर टंकी की चपेट ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:16 PM (IST)
        

भाकियू नेताओं ने जिलाध्यक्ष के खिलाफ मोर्चा खोला

बिजनौर : भारतीय किसान यूनियन के नेताओं ने जिलाध्यक्ष के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। नेताओं ने आरोप लगाया कि जिलाध्यक्ष ने बिना किसी नोटिस के युवा जिला कार्यकारिणी भंग कर संगठन को कमजोर करने का काम किया है। भारतीय किसान यूनियन की गन्ना समिति परिसर में गुरुवार को आयोजित पंचायत में भाकियू जिलाध्यक्ष रामौतार सिंह के खिलाफ मोर्चा खोलने का ऐलान किया गया। पंचायत में युवा ब्लाक अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार, मनो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:16 PM (IST)
        

बेंच को लेकर वकीलों का अनशन जारी

बिजनौर : वेस्ट में हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर जिला बार एसोसिएशन बिजनौर का अनशन 10वें दिन भी जारी रहा। वेस्ट में हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश संघर्ष समिति के आह्वान पर जिला बार एसोसिएशन बिजनौर के वकील लगातार हड़ताल पर रह कर अनशन कर रहे हैं। गुरुवार को बार अध्यक्ष संजीव कुमार बबली व सचिव वरुण राजपूत ने पूर्व सचिव दिनेश चौधरी, संजय शर्मा, नरेश सिंह, नरदेव सिंह सहित दिलशाद अहम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:16 PM (IST)
        

सवा सात करोड़ का कर्ज नहीं चुकाने पर फैक्ट्री कुर्क

बिजनौर : सवा सात करोड़ रुपये का कर्ज नहीं चुकाने पर बैंक ऑफ बड़ौदा के अफसरों ने पुलिस सुरक्षा के बीच मुजफ्फरनगर के व्यवसायी की फैक्ट्री को कुर्क कर दिया। नगीना रोड पर जिला मुजफ्फरनगर के आत्मकुंज निवासी दीपक कुमार गुप्ता की रवि पेस्टीसाइड के नाम से फैक्ट्री है। गुरुवार को मुजफ्फरनगर में अंसारी रोड स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा के अधिकृत अधिकारी एससी शर्मा टीम के साथ पुलिस लाइन पहुंचे। यहां से वह तीन द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:16 PM (IST)
        

भ्रष्टाचार के विरुद्ध लड़ाई का लिया संकल्प

नजीबाबाद (बिजनौर): भारत परिषद की बैठक में देश में फैले भ्रष्टाचार के विरुद्ध लड़ाई लड़ने का संकल्प लिया गया। पालोमल कालोनी स्थित भारत परिषद के मंडल प्रभारी शारिक खान के आवास पर गुरुवार को देर शाम को हुई बैठक में मुख्य अतिथि/संगठन के प्रदेश महासचिव जावेद खान ने कहा कि वर्तमान में देश के अंदर भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। बिना सुविधा शुल्क दिए कोई कार्य नहीं होता। बैठक में भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:16 PM (IST)
        

माफिया-अफसरों के गठजोड़ से टूटा नदी का प्रवाह

धामपुर (बिजनौर): माफिया और विभागीय अफसरों के गठजोड़ की भेंट चढ़ गया है बनैली नदी का प्रवाह। एक दर्जन गांवों से होकर गुजरने वाली इस नदी पर अवैध कब्जे का आलम यह है कि दबंगों ने नदी का प्रवाह खत्म करके यहां पर फसल उगानी शुरू कर दी है। सिंचाई विभाग के अफसर मामले को राजस्व विभाग के पाले में डालकर पल्ला झाड़ लेते हैं। शिवालिक की पहाड़ियों से निकलकर रामगंगा में विलय होने वाली बनैली कहने को तो बरसाती नदी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:16 PM (IST)
        

छात्राओं ने झाड़ू लगाकर किया सफाई के प्रति जागरूक

बिजनौर : रानी भाग्यवती देवी महिला महाविद्यालय के बीएड विभाग की छात्राओं ने गुरुवार को मंदिर प्रांगण में झाड़ू लगाकर साफ-सफाई की। बाद में छात्राओं ने सामूहिक भजन गाए और सत्य, धर्म, चरित्र दया आदि विषयों पर अपने विचार प्रस्तुत किये। बीएड विभागाध्यक्ष डा. दीप्ति डिमरी ने कहा कि छात्राओं से भावना को अपने अंदर उतारने के लिए प्रेरित किया। डा. प्रज्ञा अग्रवाल व सारिका सिंह ने भी अपने विचार व्यक्त किये।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:16 PM (IST)
        

सपाइयों ने सिपाही को पीटा

बिजनौर : सपाइयों ने एक सिपाही की बेरहमी से पिटाई कर दी। सिपाही का कसूर बस इतना था कि उसने वाहन चेकिंग के दौरान बाइक पर सवार चार लोगों को पकड़ा था और सपाई उस पर बाइक छोड़ने का दबाव बना रहे थे। पुलिस ने तीन सपाइयों समेत छह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। गुरुवार दोपहर डाकखाने चौराहे पर एसआइ अता मोहम्मद, सिपाही दीपक कुमार व होमगार्ड बीरबल वाहन चेकिंग कर रहे थे। पुलिस ने एक बाइक पर सवार चार लोगों को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:16 PM (IST)
        

रैली निकालकर दिया साक्षरता का संदेश

चांदपुर (बिजनौर): विवेकानंद महाविद्यालय दरबाड़ा की रासेयो इकाई का एक दिवसीय शिविर साक्षरता दिवस के रूप में मनाया गया। इस मौके पर विचार गोष्ठी भी हुई। गुरूवार सुबह शिविर का शुभारंभ प्रबंधक जितेंद्र सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। आंचल भारद्वाज, निदा परवीन, फिजा, निशा ने लक्ष्य गीत प्रस्तुत किया। पूर्व अधिकारी खलीलुर्रहमान व अशोक कुमार ने बच्चों में साक्षरता की अलख जगाई। इसके बाद छात्र-छात्राओं ने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:54 PM (IST)
        

शैक्षिक सूचना प्रपत्र भरवाने का प्रशिक्षण दिया

धामपुर(बिजनौर) : सालाना शैक्षिक सूचना प्रपत्र जमा करवाने के लिए बीआरसी कार्यालय पर प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया। सभी सरकारी, मान्यता एवं सहायता प्राप्त समेत सीबीएसई एवं आईसीएसई बोर्ड से मान्यता प्राप्त विद्यालयों के प्रधानाध्यापक मौजूद रहे। सूचना प्रपत्र में विद्यालय की सभी सूचनाओं को अंकित करने का निर्देश मौजूद शिक्षाधिकारियों ने दिया। विद्यालय में छात्र संख्या के साथ ही संसाधनों की मौजूदगी की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:48 PM (IST)
        

बिना पेराई बिजनौर मिल का सत्र शुरू

बिजनौर : चड्ढा ग्रुप की बिजनौर शुगर मिल में गुरुवार को बिना पेराई हुए सत्र की शुरुआत हो गई। पूजन के बाद चेन में गन्ना डालकर गन्ना अधिकारी ओमप्रकाश सिंह, मिल जीएम केन महावीर सिंह व प्रशासनिक अधिकारी एके सिंह व किसानों ने संयुक्त रूप से सत्र का शुभारंभ किया। जीएम केन महावीर सिंह ने कहा कि ट्रायल के दौरान फुंके अल्टीनेटर की जगह ग्रुप की सहारनपुर मिल से दूसरा अल्टीनेटर आ गया है। उन्होंने कहा कि अल्टी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:46 PM (IST)
        

पेराई शुरू न होने पर फूटा रालोद का गुस्सा

बिजनौर : पेराई शुरू नहीं होने के विरोध में रालोद के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को बिजनौर शुगर मिल गेट पर प्रदर्शन कर धरना दिया। आंदोलित पदाधिकारियों ने दो टूक कहा कि जब तक मिल अपना पेराई सत्र शुरू नहीं करेगी, तब तक उनका धरना जारी रहेगा। रालोद व युवा रालोद के बैनर तले अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता गुरुवार तीन बजे चड्ढा ग्रुप की बिजनौर शुगर मिल पहुंचे। पदाधिकारियों ने मिल अफसरों से पेराई शुर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:43 PM (IST)
        

एबीवीपी ने पेशावर में मारे गए बच्चों को दी श्रद्धांजलि

चांदपुर (बिजनौर): पाकिस्तान के पेशावर स्थित आर्मी स्कूल में आतंकवाद की घटना को लेकर हर कोई आहत है। आतंकवादियों द्वारा मारे गए बच्चों की आत्मशांति के लिए अभाविप, बजरंग दल व शिवसेना ने दो मिनट का मौन रखकर मृतकों की आत्मशांति के लिए प्रार्थना की। गुरुवार को विवेकानंद ग‌र्ल्स कालेज में आयोजित अभाविप की बैठक में मीडिया प्रभारी आकाश कर्णवाल ने कहा कि पाकिस्तान की यह घटना दु:खद है। भारत सरकार को भी आतं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:38 PM (IST)
        

परीक्षा फार्म जमा करने के लिए उमड़े छात्र

चांदपुर (बिजनौर): विवेकानंद महाविद्यालय दरबाड़ा में ऑनलाइन परीक्षा फार्म को लेकर छात्र-छात्राओं की भारी भीड़ रही। इस वर्ष एमजेपी रूहेलखंड सहित अन्य यूनिवर्सिटी में बीए, बीकॉम, बीएसी आदि के परीक्षा फार्म ऑनलाइन मांगे जा रहे हैं। बुधवार को विवेकानंद महाविद्यालय दरबाड़ा में भी परीक्षा फार्म जमा करने को लेकर बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं की भीड़ रही। धक्का-मुक्की के बीच छात्रों को काफी परेशानी भी हुई।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:34 PM (IST)
        

मेहंदी व कलश सज्जा प्रतियोगिता में छात्राओं ने दिखाई प्रतिभा

नजीबाबाद(बिजनौर): रमा जैन कन्या महाविद्यालय में आयोजित दूसरे एनएसएस शिविर में के तहत हुई मेहंदी एवं कलश सज्जा प्रतियोगिता में छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। रमा जैन कन्या महाविद्यालय में गुरुवार को आयोजित एनएसएस शिविर रचनात्मकता दिवस के रुप में मनाया गया। शिविर के दौरान हुई मेहंदी एवं कलश सज्जा प्रतियोगिता में रीना, दीक्षा चौधरी, नेहा रानी, सोनाली, ममता, नीतू रानी, मोनिका, प्राची, शीत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:31 PM (IST)
        

'जंगली जानवर बर्बाद कर रहे खेतों में खड़ी फसल'

नजीबाबाद(बिजनौर): जंगली जानवरों के झुंड तहसील क्षेत्र में किसानों की फसलें बर्बाद कर रहे हैं। भाकियू प्रतिनिधिमंडल ने डीएफओ के समक्ष यह मुद्दा उठाते हुए जंगली जानवरों के स्वच्छंद विचरण पर रोक लगाए जाने की मांग की। भारतीय किसान यूनियन का प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को डीएफओ प्रवीण राघव से मिला और उनसे कहा कि जंगली जानवर तहसील क्षेत्र के किसानों की खड़ी फसलों को बर्बाद कर रहे हैं। शिकायत करने के बावजूद ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:24 PM (IST)
        

पैदल साबरी जत्थे का नजीबाबाद में हुआ स्वागत

नजीबाबाद(बिजनौर): बरेली शरीफ से कलियर शरीफ जा रहे पैदल साबरी जत्थे का नजीबाबाद पहुंचने पर नागरिकों ने स्वागत किया। इस दौरान जत्थे में शामिल लोगों ने सभी को आपसी भाईचारे का संदेश दिया। बरेली शरीफ से चलकर पैदल साबरी जत्था गुरुवार को नजीबाबाद के मोहल्ला मुगलूशाह में पहुंचा। यहां हाजी सद्दीक ठेकेदार एवं यूनीसेफ के लोगों ने जत्थे का स्वागत किया। जत्थे में शामिल लोगों ने सभी को देश में आपसी भाईचारा का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:20 PM (IST)
        
(News from Bijnor, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें