Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बिजनौर

रिक्शा चालक का सिर फोड़ा, हंगामा

नजीबाबाद (बिजनौर) : डबल फाटक रेलवे क्रासिंग के निकट रिक्शा की साइड लगने से गुस्साए बाइक सवार युवक ने रिक्शा चालक से मारपीट कर उसका सिर फोड़ दिया। इस पर रिक्शा चालकों ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए आदर्शनगर चौकी पर हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में ले लिया। नजीबाबाद के मोहल्ला बांसफोड़ान निवासी रिक्शा चालक कालू शुक्रवार को दोपहर डबल फाटक रेलवे क्रासिंग के निकट से गुजर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:54 PM (IST)
        

बच्चों ने उठाया झूले का लुत्फ

चांदपुर (बिजनौर): मदर्स ड्रीम प्ले स्कूल में हरियाली तीज का पर्व मनाया गया। बच्चों ने झूले का लुत्फ उठाया। स्कूल परिसर में आयोजित कार्यक्रम में बच्चों ने फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में भाग लिया। इसके अलावा बच्चों ने गीत प्रस्तुत किए। बच्चों ने तीज के अवसर पर झूले का भी जमकर लुत्फ उठाया। बच्चों ने एक-दूसरे को मेहंदी भी लगाई। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले बच्चों को पुरस्कार भी दिया गया। ऐश्वर्य, मेघ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:53 PM (IST)
        

विदप ने फूंका यूपीएससी के अधिकारियों का पुतला

बिजनौर : विश्व दलित परिषद ने यूपीएससी की परीक्षा में सी सैट का विरोध करते हुए शुक्रवार को प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने यूपीएससी के अधिकारियों का पुतला फूंककर अगस्त माह में होने वाली यूपीपीएससी की परीक्षा रद कराने की मांग की। शुक्रवार को विश्व दलित परिषद के कार्यकर्ता रोडवेज गेट के पास एकत्रित हुए। उन्होंने यूपीएससी के चेयरमैन का पुतला फूंककर सी सैट का विरोध किया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि 2... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:51 PM (IST)
        

वैन-बाइक की भिड़ंत में छह बच्चों सहित आठ घायल

धामपुर (बिजनौर) : कुंडीपुरा के सामने वैन व बाइक की भिड़ंत हो गई, जिससे वैन सवार छह स्कूली बच्चों समेत बाइक सवार दो युवक घायल हो गए। बच्चों को नर्सिग होम तो बाइक सवारों को सीएचसी पहुंचाया गया है। एक बच्चे व दोनों बाइक सवारों की हालत गंभीर बनी हुई है। इसके चलते बाइक सवारों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। गांव बुआपुर निवासी अनिल अपनी मारुति वैन से दो स्कूलों एमकेडी व प्रियंका के बच्चों को स्कूल ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:48 PM (IST)
        

बकाया अदा नहीं करने पर केन मैनेजर हिरासत में

नजीबाबाद (बिजनौर): जिला प्रशासन से वादा खिलाफी अब शुगर मिलों पर भारी पड़ रही है। बकाया गन्ना मूल्य भुगतान का 77.46 करोड़ जमा नहीं करने पर नायब तहसीलदार यदुवंश कुमार ने बरकातपुर मिल के केन मैनेजर कुलदीप सिंह को हिरासत में लेकर तहसील की हवालात में पहुंचा दिया। उत्तम शुगर मिल पर पेराई सत्र 2013-14 में खरीदे गए गन्ने का करीब 77 करोड़ 46 लाख 21 हजार रुपये बकाया चल रहा है। भुगतान नहीं होने की स्थिति में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:47 PM (IST)
        

अफसर बदलते ही बिगड़ी स्टैब्स ग्राउंड की हालत

नजीबाबाद (बिजनौर): प्रशासनिक अफसरों के बदलते ही स्टैब्स ग्राउन्ड की हालत एक फिर बिगड़ गई। वर्तमान में लोगों ने दीवार तोड़कर इस मैदान से अवैध रास्ता बना लिया, वहीं पूरे दिन ग्राउन्ड में थ्रीव्हीलर खड़े रहते हैं। अब खिलाड़ियों ने तहसील व जला प्रशासन से उक्त ग्राउन्ड को मुक्त कराए जाने की मांग की। गौरतलब है कि रोडवेज स्टैंड के निकट राजकीय इंटर कालेज का खेल मैदान (स्टैब्स ग्राउन्ड) है। इस मैदान पर कुछ य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 06:38 PM (IST)
        

सिटी पब्लिक स्कूल में किया पौधारोपण

नजीबाबाद (बिजनौर): भारतीय स्टेट बैंक की ओर से सिटी पब्लिक स्कूल में पौधारोपण किया गया। इस दौरान सभी से अपने आसपास के क्षेत्र में पौधे रोपित करने का आह्वान किया गया। सिद्धबली विहार स्थित विद्यालय परिसर में शुक्रवार को सुबह हुए कार्यक्रम में भारतीय स्टेट बैंक की शाखा नजीबाबाद के प्रबंधक विनोद कुमार सक्सेना ने कहा कि वृक्ष ही हमारा जीवन हैं। वृक्षों से ही पर्यावरण संतुलन बना रहता है। इस मौके पर पीए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 06:36 PM (IST)
        

मौत के साए में शिक्षा ले रहे नौनिहाल

नूरपुर (बिजनौर): ब्रिटिश शासन में नगर में स्थापित सरकारी पूर्व माध्यमिक विद्यालय जर्जर हालत में पहुंच गया है। इस जर्जर भवन में 60 नौनिहाल जान जोखिम में डालकर पढ़ने को मजबूर हैं। यदि समय रहते जर्जर भवन की हालत में सुधार नहीं कराया गया, तो यहां बड़ा हादसा हो सकता है। शहीद प्रवीन सिंह व रिक्खी सिंह स्मारक मार्ग पर थाने के पास एक भवन में वर्ष 1940 से पूर्व माध्यमिक विद्यालय खुला हुआ है। एक दशक पहले ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 06:33 PM (IST)
        

एसबीआई की वर्षगांठ पर किया पौधारोपण

धामपुर (बिजनौर): स्टेट बैंक आफ इंडिया के तत्वावधान में आरएसएम महाविद्यालय में पौधे रोपे गये। इसके अलावा नींदड़ू के गांव वाजिदपुर में भी अंत्योदय पब्लिक स्कूल में पौधारोपण किया गया। शुक्रवार को एसबीआई लखनऊ की वर्षगांठ पर आरएसएम महाविद्यालय में एसबीआई के शाखा प्रबंधक डालचंद, फील्ड ऑफिसर की उपस्थिति में प्राचार्य डॉ. एलबी रावल ने पौधारोपण किया। इस दौरान डॉ. विजयपाल सिंह, डॉ. आरएस चौहान, डॉ. रामअवतार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 06:29 PM (IST)
        

ऋण योजना में धांधली पर बिफरे शिवसैनिक

धामपुर (बिजनौर): पीएमआरवाई ऋण योजना में धांधली बरतने का आरोप लगाते हुए शिव सैनिकों ने शुक्रवार को एसडीएम कार्यालय परिसर में प्रदर्शन किया। डीएम को संबोधित ज्ञापन एसडीएम कार्यालय को सौंपते हुए प्रकिया को रद करते हुए निष्पक्ष जांच कराने की मांग की। शिवसेना के कार्यवाहक जिला प्रमुख आरके आर्य ने आरोप लगाया कि जिला उद्योग केंद्र अधिकारियों ने साक्षात्कार प्रक्रिया में बड़ा गोलमाल किया है। चहेतों को योज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 06:23 PM (IST)
        

सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता को दिया जहर

नगीना (बिजनौर) : एक युवक ने अपने बहनोई के साथ मिलकर एक युवती से सामूहिक दुष्कर्म किया। मामले को लेकर हुई पंचायत में दोनों के निकाह की सहमति बन गई, लेकिन युवक के परिजन इससे मुकर गए। आरोप है कि गुरुवार को युवक की मां ने युवती को अपने घर बुलाकर चाय में जहरीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया। परिजनों ने गंभीर हालत में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। युवती के भाई की तहरीर पर आरोपी साले-बहनोई के खिलाफ रिपो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 10:07 PM (IST)
        

एटीएम तोड़कर 1.63 लाख चोरी

हल्दौर (बिजनौर) : चोरों ने बुधवार रात बिलाई मिल के पास स्थित एसबीआइ का एटीएम तोड़कर 1.63 लाख रुपये चोरी कर लिया। एटीएम से कुछ ही दूर भाकियू का बेमियादी धरना चल रहा है, लेकिन किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी। बिलाई शुगर मिल के पास स्थित एसबीआइ के एटीएम पर कर्मचारी गुरुवार सवेरे जब सफाई करने गए तो शटर के ताले टूटे देखे। एटीएम केबिन का शटर करीब दो फिट ऊपर उठा था। मशीन का नकदी रखने वाला हिस्सा टूटा हुआ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 10:05 PM (IST)
        

किसान 12 से नोएडा में बजाज भवन पर करेंगे तालाबंदी

हल्दौर (बिजनौर): भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि सूबे की शुगर मिलों पर किसानों का 1900 करोड़ रुपया बकाया है। न्यायालय के आदेश, प्रशासन की कार्रवाई और किसानों के आंदोलन के बावजूद शुगर मिलें बकाया भुगतान नहीं दे रही हैं। अब इन्हें सबक सिखाने को भाकियू 12 अगस्त से नोएडा स्थित बजाज भवन और उसके बाद अन्य उद्योगों पर अनिश्चितकालीन धरना व तालाबंदी की जाएगी। जब तक भुगतान नहीं होगा, तब तक ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 10:03 PM (IST)
        

'रुचि व क्षमता के अनुरूप लें किसी कोर्स में प्रवेश'

बिजनौर : बीआईटी में दो दिवसीय ओरिएंटेशन प्रोग्राम का गुरुवार को समापन हुआ। वक्ताओं ने नए सत्र में बैचलर कोर्सो में प्रवेश लेने जा रहे छात्रों को विभिन्न कोर्स पैटर्न, शिक्षण पद्धति एवं तकनीकी शिक्षा के चुनाव के बारे में विस्तार जानकारी दी। छात्रों को चिंतन करके अपनी रुचि और बौद्धिक क्षमता के अनुसार किसी कोर्स में प्रवेश लेने की सलाह दी। प्रोग्राम में डीन स्टूडेंट वेलफेयर डा. राघव मेहरा ने बताया क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 09:49 PM (IST)
        

आईटीआई परीक्षा सम्पन्न

बिजनौर: आईटीआई की अंतिम अखिल भारतीय व्यावसायिक परीक्षा शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गई। आईटीआई के प्रधानाचार्य मुकेश कुमार शर्मा ने बताया कि परीक्षा डीएवी इंटर कालेज में प्रधानाचार्य डा. सुबोध चंद शर्मा एवं बिजनौर इंटर कालेज में आफताब की देखरेख में नकलविहीन परीक्षा सम्पन्न हुई। 15 से 31 जुलाई तक होने वाली परीक्षा में डीएवी इंटर कालेज में 455 में से 379 एवं बिजनौर इंटर कालेज में 313 में से 267 परीक्षार्थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 09:47 PM (IST)
        

पक्के तटबंध की मांग को फिर गरजे ग्रामीण

शेरकोट (बिजनौर): मुबारकपुर कुंडा में टूटे तटबंध के पक्के निर्माण की मांग पर अड़े ग्रामीणों का गुस्सा थम नहीं रहा है। तटबंध की मरम्मत को पहुंची टीम को ग्रामीणों ने बैरंग लौटा दिया। विरोध प्रदर्शन कर चेतावनी दी कि जब तक पक्का निर्माण शुरू नहीं कराया जाता है, तब तक विरोध जारी रहेगा। मुबारकपुर कुंडा तटबंध पर गुरुवार दोपहर रेत से मरम्मतीकरण का कार्य किया जा रहा था। ग्रामीणों को सूचना मिलने पर रोष व्या... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 09:46 PM (IST)
        

बच्चों को दिया योग का प्रशिक्षण

नजीबाबाद (बिजनौर): गायत्री परिवार के तत्वावधान में विकास जूनियर हाईस्कूल के बच्चों को योग का प्रशिक्षण दिया गया। वहीं जीवन में आत्मसंयम बरतने की सलाह भी दी गई। विद्यालय परिसर में गुरुवार सुबह करीब दस बजे शुरू हुए योग प्रशिक्षण शिविर में गायत्री शक्तिपीठ के व्यवस्थापक डा.दीपक कुमार ने कहा कि सभी मनुष्य को ईश्वर को सर्वव्यापी और न्यायकारी मानते हुए उसके अनुशासन को अपनी जीवन में उतारना चाहिए। वह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 06:43 PM (IST)
        

बहुत हुआ सब्र,मानदेय नहीं मिला तो करेंगे आंदोलन

बिजनौर : शैक्षिक सत्र पूरा बीतने के बाद भी बेसिक अनुदेशकों को मानदेय नहीं मिला। इससे गुस्सा अनुदेशकों ने चेतावनी दी है कि यदि शीघ्र उन्हें मानदेय का भुगतान नहीं किया गया, तो वे बीएसए आफिस से लेकर सड़क तक आंदोलन करेंगे। यह चेतावनी अनुदेशक वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने गुरुवार को मुख्य विकास अधिकारी से मिलकर उन्हें दिए ज्ञापन में दी। एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष देवेन्द्र पाल ने कहा कि तीन माह से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 06:42 PM (IST)
        

राशन वितरण में धांधली पर बिफरे सभासद

धामपुर (बिजनौर): राशन वितरण में धांधली का आरोप लगाते हुए पालिका सभासदों ने गुरुवार को पूर्ति निरीक्षक कार्यालय पर प्रदर्शन किया। उन्होंने राशन डीलर स्तर पर वितरण में अनियमितता बरतने का आरोप लगाया। साथ ही नियमित रूप से दुकानों के नहीं खोले जाने पर भी रोष जताया। पूर्ति निरीक्षक कार्यालय पर पहुंचे सभासदों ने आरोप लगाया कि क्षेत्र में राशन वितरण प्रणाली पूरी तरह ठप पड़ी है। राशन डीलरों का रौब उपभोक्ता... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 06:39 PM (IST)
        

आपसी सद्भाव का प्रतीक हैं त्योहार : मूलचंद

धामपुर (बिजनौर): नगर कल्याण समिति के संयोजन में आयोजित ईद मिलन समारोह में मुख्य अतिथि पर्यटन राज्य मंत्री मूलचंद चौहान ने त्योहारों को आपसी सद्भाव का प्रतीक बताया। उन्होंने सभी से त्योहारों को आपसी भाईचारे के साथ मिलजुलकर मनाने का आह्वान किया। शहर इमाम मुफ्ती मोहम्मद कमर ने ईद के त्योहार को आपसी भाईचारे का प्रतीक बताया। उन्होंने क्षेत्र में आपसी सौहार्द के साथ सभी लोगों द्वारा मिल-जुलकर त्योहार मन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 06:37 PM (IST)
        
(News from Bijnor, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें