Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बिजनौर

बंद रहे मेडिकल, केमिस्टों ने किया प्रदर्शन

बिजनौर : सीएमओ कार्यालय में तैनात नोडल अधिकारी तथा लिपिक के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर जिले भर के मेडिकल स्टोर संचालकों ने अपने मेडिकल स्टोर बंद रखे। जिला मुख्यालय पर जिला केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के बैनर तले मेडिकल स्टोर संचालकों ने प्रदर्शन कर जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया। जिला केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर जिलेभर के मेडिकल स्टोर संचालकों ने अपने मेडिकल स्टोर बंद रखे। ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:18 PM (IST)
        

बिजनौर पहुंचने पर राहुल का स्वागत

बिजनौर : एशियन बीच कबड्डी में टीम इंडिया ने कांस्य पदक जीता था। बुधवार को टीम के कप्तान राहुल के बिजनौर पहुंचने पर स्वागत किया गया। थाइलैंड में हुए एशियन बीच कबड्डी टूर्नामेंट में टीम इंडिया की कप्तानी की जिम्मेदारी निकटवर्ती ग्राम जलालपुर छोइयां निवासी राहुल चौधरी को सौंपी गई थी। 19 नवम्बर से मैच हुए। उनके अतिरिक्त टीम में सुरेश हेगड़े, काशी लिगडेक, राजेश नटवाल, रिंशांत देवडीगा शामिल रहे थे। टीम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:17 PM (IST)
        

'बच्चों को बाइक नहीं, दें संस्कार'

चांदपुर : यातायात माह के अंतर्गत बुधवार को पुलिस अफसरों के नेतृत्व में स्कूली बच्चों ने नगर में जन जागरूकता रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया। वहीं, एसपी सिटी कल्पना सक्सेना ने बच्चों व बड़ों को भाषण के माध्यम से यातायात संबंधी जरूरी टिप्स दिए। जन जागरूकता रैली का शुभारंभ सीओ शैलेंद्र लाल ने हरी झंडी दिखाकर किया। रैली हिंदू इंटर कालेज से प्रारंभ होकर फव्वारा चौक, नेहरू चौक, ढाली बाजार, बाजार बजरिय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:17 PM (IST)
        

ग्राम समाज की भूमि कब्जाई

संवाद सूत्र, रेहड़ : गांव हर्रावाला में दो लोगों ने ग्राम समाज की भूमि पर अवैध रूप से कब्जा जमा लिया है। इतना ही नहीं इन लोगों ने इस भूमि पर नींव भी भर दी है। गांव की ही एक युवती ने इसकी शिकायत नायब तहसीलदार से की है। गांव हर्रावाला में कूड़े के गड्ढे के लिए कुछ ग्राम समाज की भूमि पड़ी है। आरोप है कि इस भूमि पर गांव के ही दो लोगों ने अवैध रूप से कब्जा जमा लिया। दोनों लोगों ने इस भूमि पर नींव भी भर द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:16 PM (IST)
        

आमजन की बुद्धि शुद्धि को पंचकुंडीय गायत्री महायज्ञ

बिजनौर : शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में आवास विकास कालोनी में पांच कुण्डीय महायज्ञ का आयोजन किया गया। महायज्ञ में मां गायत्री, मां दुर्गा, शिवशंकर भगवान समेत विभिन्न देवी-देवताओं को आमजन की सद्बुद्धि के लिए आहुति दी। यज्ञ कर्म गायत्री शक्तिपीठ के व्यवस्थापक अशोक कुमार शर्मा, विजेन्द्र राठी, रजनी भटनागर, कामायनी शर्मा एवं आदित्या परिहार ने विधि-विधान से सम्पन्न कराया। महिला टोली द्वारा भजन सु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:15 PM (IST)
        

बैठक में रखा वार्षिक आय-व्यय का ब्यौरा

अफजलगढ़ : किसान सेवा सहकारी समिति कादराबाद की बैठक में वार्षिक आय-व्यय का ब्यौरा प्रस्तुत किया गया। चेयरमैन सरदार मलकीत सिंह ने किसानों को जानकारी देते हुए बताया कि पूर्व में समिति का वार्षिक लेन-देन सात लाख 82 हजार रुपये तक ही रुका था, जो अब बढ़कर 50 करोड़ 41 लाख रुपये तक पहुंच चुका है। उन्होंने किसानों से आह्वान किया कि वह अपनी समस्याओं को समिति के सामने लाएं, जिससे उनका समय पर समाधान सुनिश्चित क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:15 PM (IST)
        

गोपाल त्यागी 12वीं बार बने चैम्पियन

बिजनौर : वीरा चैरिटेबिल सोसाइटी धर्मनगरी की ओर से संचालित शिक्षण संस्थाओं के 27 वें वार्षिक क्रीड़ा समारोह में 100 मीटर शिक्षक दौड़ में डीडीपीएस के शारीरिक शिक्षक गोपाल त्यागी ने लगातार 12 वीं बार प्रथम स्थान पाया। नेहरू स्टेडियम में आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि डीआईजी मुरादाबाद गुलाब सिंह, एसपी सत्येन्द्र कुमार, सदर विधायक रुचि वीरा, सचिव उदयनवीरा, डीआईओएस शिवलाल ने संयुक्त रूप से शिक्षक गोपाल त्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:14 PM (IST)
        

खतरे का सायरन बजते ही डिपो में अफरा-तफरी

नजीबाबाद : आग लगने की सूचना देने वाले खतरे का सायरन बजते ही इंडियन ऑयल डिपो में अफरा-तफरी मच गई। डिपो में हुई मॉक ड्रिल के दौरान डिपो और अग्निशमन विभाग की संयुक्त टीम ने आग बुझाने का प्रदर्शन भी किया। आदर्श नगर स्थित इंडियन ऑयल डिपो में नोडल अधिकारी/एसडीएम मनोज कुमार की अध्यक्षता में हुई विचार गोष्ठी में मुख्य अग्निशमन अधिकारी जेड.ए. रिजवी ने कहा कि तीनों ऑयल डिपो घनी आबादी में है, ऐसे में डिपो अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:13 PM (IST)
        

26 नवंबर के शहीदों को नमन कर श्रद्धाजलि दी

बिजनौर : वीएसडी स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में 26 नवंबर के शहीदों को नमन करते हुए उन्हें श्रद्धाजंलि दी गई। इस मौके पर कैंडिल मार्च निकाला गया। बुधवार को वीएसडी स्कूल में मुंबई में 26 नवंबर 11 को आतंकवादियों के हमले में शहीद हुए लोगों को श्रद्धाजंलि अर्पित करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में स्कूल के विद्यार्थियों ने दो मिनट का मौन रखकर शहीदों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:04 PM (IST)
        

एनसीसी नजीबाबाद ने जीता क्रिकेट टूर्नामेंट

नजीबाबाद : सुशीला देवी मैमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में एनसीसी नजीबाबाद ने बुलंदशहर की टीम को तीन विकेट से पराजित कर खिताब पर अपना कब्जा जमाया। वहीं एनसीसी के सोनू को मैन आफ द सीरीज का खिताब दिया गया। स्टैब्स ग्राउंड में चल रहे क्रिकेट टूर्नामेंट में बुधवार को एनसीसी क्रिकेट क्लब नजीबाबाद एवं बुलंदशहर क्लब के बीच खिताबी मुकाबला हुआ। पहले खेलते हुए बुलंदशहर की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 1... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:03 PM (IST)
        

प्रतियोगिता में रमा जैन की छात्राओं ने जीते पदक

नजीबाबाद : अंर्तमहाविद्यालयी एथलेटिक्स प्रतियोगिता में रमा जैन कन्या महाविद्यालय की छात्राओं ने पदक जीतकर अपने शहर एवं कालेज का नाम रोशन किया। एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय बरेली के खेल मैदान में 22 से 24 नवंबर तक हुई एथलेटिक्स प्रतियोगिता में 84 महाविद्यालयों ने भाग लिया। पांच किलोमीटर दौड़ रमा जैन महाविद्यालय की छात्रा विजेता ने रजत एवं 1500 मीटर दौड़ में कांस्य पदक हासिल किया। मोनिका रानी ने 10 क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:03 PM (IST)
        

दहाल झालू-नहटौर मार्ग कैसे गुजरेंगी गन्ना बुग्गी

बिजनौर : गन्ना सीजन आरंभ हो गया है, लेकिन अभी तक बदहाल नहटौर-झालू मार्ग की मरम्मत नहीं हुई है। हालात यह है कि नारायणपुर से नहटौर तक सड़क में एक से दो फुट के गहरे गड्ढे हो गए हैं। ऐसे में किसानों के सामने उक्त मार्ग से गन्ना ढुलाई करना कठिन होगा। किसानों के तमाम आंदोलन के बावजूद अफसरों की नींद नहीं टूट रही है। क्षेत्र के किसान मास्टर विजयपाल सिंह, पुरुषोत्तम सिंह, संजीव कुमार, प्रवीण कुमार, बलकरण स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:01 PM (IST)
        

जमीन दिलाने को भूख हड़ताल पर बैठे किसान

बिजनौर : चकबंदी में बरती गई अनियमितताओं को सही कराकर उनकी पूरी जमीन दिलाने की मांग को लेकर ग्राम शेखुपुरा आलमकी के मौजा अलीपुर वीरभान के किसान कलक्ट्रेट में भूख हड़ताल पर बैठे। बुधवार को महिलाओं सहित भूख हड़ताल पर बैठे किसानों ने बताया कि बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी द्वारा दबंग किसानों के प्रभाव से तीन बार चकबंदी में संशोधन किया गया। दबंगों को अच्छी जमीन देकर उनकी बंजर जमीन गरीब किसानों को दे दी जबकि क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 06:25 PM (IST)
        

मिल प्रशासन ने चलाया सफाई अभियान

नांगलसोती : स्वच्छ भारत अभियान के तहत उत्तम शुगर मिल बरकातपुर मिल प्रशासन ने सफाई अभियान चलाकर मिल यार्ड सहित कई स्थानों पर सफाई की। मिल के महाप्रबंधक नरपत सिंह राठौर के नेतृत्व में बुधवार को सफाई अभियान चलाया गया। महाप्रबंधक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की यह पहल सराहनीय है। इस दौरान अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने मिल यार्ड व अन्य कई स्थानों झाड़ू लगाई और मिल प्रशासन ने सफाई अभियान को सुच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 06:24 PM (IST)
        

करंट की चपेट में आने से युवक की मौत

जागरण संवाददाता, धामपुर : गांव जैतरा में एक मकान पर ग्रिल लगाने गया एक युवक करंट की चपेट में आ गया। इसकी मौके पर ही मौत हो गई। कोई कार्रवाई न करने की शर्त पर पुलिस ने शव उसके परिजनों को सौंप दिया है। मोहल्ला बंदूकचियान निवासी मोहम्मद आरिफ (22) पुत्र मोहम्मद हाशिम ग्रिल व लोहे का जाल बांधने करता था। बुधवार को वह जैतरा निवासी एक व्यक्ति की छत पर ग्रिल लगा रहा था। इस दौरान वह छत के ऊपर से गुजर रही ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 06:23 PM (IST)
        

घटिया सामग्री लगने पर बिफरे व्यापारी

चांदपुर (बिजनौर): चांदपुर-हल्दौर निर्माणाधीन मार्ग पर मानक अनुरूप सामग्री न लगने से क्षुब्ध व्यापारियों ने मंडी समिति के बाहर नारेबाजी व विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने एक सप्ताह के भीतर समाधान न होने पर मार्ग जाम करने की चेतावनी दी है। चांदपुर व आसपास के गांवों से हल्दौर जाने के लिए चांदपुर-हल्दौर मार्ग प्रमुख है। इसकी दूरी लगभग 12 किमी है। वर्षो से क्षतिग्रस्त पड़े इस मार्ग पर पिछले लगभग डेढ़ वर्ष... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:28 PM (IST)
        

जहरखुरानों ने एक व्यक्ति को लूटा

धामपुर (बिजनौर): सहारनपुर-मुरादाबाद पैसेंजर में जहरखुरानी गिरोह के सदस्यों ने एक व्यक्ति को नशीली चाय पिलाकर उससे बैग व नगदी लूट ली। जीआरपी धामपुर ने बेहोशी की हालत में उक्त व्यक्ति को सीएचसी पर भर्ती कराया है। मंगलवार को जीआरपी धामपुर को सूचना मिली कि मुरादाबाद-सहारनपुर (एसएम) पैसेंजर ट्रेन में एक व्यक्ति बेहोशी की हालत में पड़ा है। इस पर जीआरपी ने उसे स्टेशन पर उतार लिया। जीआरपी ने उसे आनन-फानन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 10:17 PM (IST)
        

अनियंत्रित ट्रक पलटा, दो की मौत

भूतपुरी (बिजनौर): अफजलगढ़-धामपुर मार्ग पर भूतपुरी के नजदीक अनियंत्रित ट्रक पलट गया। चपेट में आया साइकिल सवार व एक महिला ट्रक के नीचे दब गए। चीख-पुकार सुनकर ग्रामीणों की भीड़ मौके पर जमा हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने क्रेन की मदद से ट्रक के नीचे दबे शवों को बाहर निकाला। मंगलवार शाम एक खाली ट्रक धामपुर से अफजलगढ़ की ओर जा रहा था। बताया जाता है कि ग्राम भूतपुरी के पास ट्रक अनियंत्रित होकर पलट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 10:15 PM (IST)
        

छतर सिंह, राकेश और संदीप चुने गए प्रतिनिधि

बिजनौर : उत्तर प्रदेश सहकारी भूमि विकास बैंक बिजनौर शाखा के प्रतिनिधि के चुनाव में छतर सिंह, हल्दौर में राकेश कुमार और जलीलपुर में संदीप विजयी रहे। बिजनौर में छतर सिंह ने अपने प्रतिद्वंद्वी सत्यवीर सिंह को 154 वोटों से पराजित किया। मंगलवार को ब्लाक मोहम्मदपुर देवमल कार्यालय में हुए मतदान में लगभग 2100 वोटरों में से 735 ने अपने वोट डाले। इनमें छतर सिंह को 421 तथा सत्यवीर सिंह को 267 वोट मिले, जबकि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 10:13 PM (IST)
        

कलक्ट्रेट नहीं छू पाए किसान, बिजनौर मिल पर दिया धरना

बिजनौर : भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत की घोषणा के बावजूद संगठन पदाधिकारी व किसान मंगलवार को कलक्ट्रेट नहीं छू पाए। आंदोलित किसानों ने चड्ढा ग्रुप की बिजनौर मिल गेट पर प्रदर्शन कर धरना दिया और बिजनौर-नगीना राजमार्ग जाम रखा। कई घंटों की जद्दोजहद के बाद प्रशासन ने धरना स्थल पर गन्ना लेकर पहुंचे किसानों का करीब तीन सौ कुंतल मिल गेट पर तुलवाया और शीघ्र चलवाने का आश्वासन दिया। भाकियू ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 10:08 PM (IST)
        
(News from Bijnor, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें