1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बिजनौर

सौतेली मां ने बच्ची पर ढाए सितम

बिजनौर : एक महिला बच्चों के प्रति कितनी निर्दयी हो सकती है, इसका उदाहरण मंडावर थाने के गांव भवानीपुर में देखने को मिला। यहां एक सौतेली मां ने साढे़ चार साल की बच्ची पर ऐसे जुल्म ढाए की मानवता शर्मसार हो जाए। वह न सिर्फ बच्ची के साथ मारपीट करती है, बल्कि उसे खाने को भी नहीं देती। मामला संज्ञान में आने पर एक आंगनबाड़ी कार्यकत्री ने बच्ची को जिला अस्पताल में बने पोषण पुनर्वास केंद्र में भर्ती कराया। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:50 PM (IST)
        

खराब ट्रक में घुसी मैक्स, तीन घायल

नजीबाबाद (बिजनौर): कोतवाली मार्ग पर ग्राम फजलपुर तबेला के सामने खराब खड़े ट्रक में मैक्स पिकप गाड़ी घुस गई। दुर्घटना में एक ही परिवार के तीन सदस्य घायल हो गए। सभी घायलों को मेरठ रेफर कर दिया गया। किरतपुर थाना क्षेत्र के ग्राम रतनपुर निवासी 27 वर्षीय हेमेंद्र पुत्र ब्रह्मपाल ¨सह सेना में कार्यरत हैं तथा वर्तमान में उसकी आगरा में पो¨स्टग चल रही है। परिजनों के अनुसार हेमेंद्र बुधवार को अवकाश लेकर ट्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:44 PM (IST)
        

जोगीरम्पुरी में बसने लगा तंबुओं का शहर

नजीबाबाद (बिजनौर): दरगाह-ए-आलिया नज्फे ¨हद जोगीरम्पुरी में 28 मई से शुरू होने वाली मजलिसों के लिए जायरीन आने लगे हैं। वहीं ग्राम जोगीरम्पुरी में स्थित दरगाह परिसर और उसके आसपास धीरे-धीरे तंबुओं का शहर बसने लगा है। ग्राम जोगीरम्पुरी स्थित दरगाह-ए-आलिया नज्फे ¨हद में प्रत्येक साल सालाना मजलिसों का आयोजन किया जाता है। इस साल सालाना मजलिसें 28 मई से शुरू होकर 31 मई तक चलेंगी। दरगाह कमेटी के सचिव विस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:42 PM (IST)
        

सड़क हादसे में मजदूर की मौत

स्योहारा (बिजनौर): स्योहारा-मुरादाबाद मार्ग पर अज्ञात वाहन ने घोड़ा बुग्गी को टक्कर मार दी। बुग्गी में सवार मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई। थाना क्षेत्र के ग्राम निचलपुर निवासी 40 वर्षीय हरस्वरूप पुत्र गंगाराम मुरादाबाद मार्ग स्थित एक ईंट भटटे पर मजदूरी करता था। गुरुवार तड़के साढ़े चार बजे वह अपनी घोड़ा बुग्गी पर गांव से भट्टे की ओर जा रहा था। रास्ते में किसी अज्ञात वाहन ने उसकी बुग्गी में टक्कर मार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:41 PM (IST)
        

राजीव गांधी के आदर्शों पर चलने का संकल्प

बिजनौर: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्य तिथि श्रद्धापूर्वक मनाई गई। इस मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनके आदर्शों पर चलने का आह्वान किया। कांग्रेस के जिला कार्यालय में गुरुवार को कार्यकर्ताओं ने राजीव गांधी के चित्र पर श्रद्धासुमन चढ़ाए। पार्टी के प्रदेश महामंत्री एवं पूर्व विधायक सतीश कुमार गौतम ने राजीव गांधी के जीवन पर प्रकाश डाला। जिलाध्यक्ष बाबू डूंगर ¨सह ने राजीव गांधी के बताए ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:40 PM (IST)
        

टेंट स्वामी पर लाठी-डंडों से हमला

धामपुर(बिजनौर): आधा दर्जन लोगों ने टैंट स्वामी पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। इस दौरान बीच-बचाव को आए तीन लोग घायल हो गए। घायलों को सीएचसी पर भर्ती कराया गया। पीड़ित ने इस संबंध में पुलिस को तहरीर दी है। नूरपुर के मोहल्ला रामनगर निवासी अय्यूब पुत्र मोहम्मद यूसुफ थाना क्षेत्र के गांव पाडली में टैंट हाउस चलाते हैं। आरोप है कि गुरुवार को गांव के ही आधा दर्जन लोगों ने उन पर लाठी-डंडों से हमला बोल दिया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:38 PM (IST)
        

अभिमुखीकरण कार्यशाला आयोजित

किरतपुर(बिजनौर): राज्य पोषण मिशन अभिमुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें प्रधानों एवं आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को टीकाकरण एवं कुपोषण रोकने संबंधी जानकारी दी गयी। बच्चों में कुपोषण के कारण और उसके निवारण के बारे में भी बताया गया। गुरुवार दोपहर सुबह 11 बजे ब्लाक के डवाकरा हाल में आयोजित राज्य पोषण मिशन अभिमुखीकरण कार्यशाला में डीपीओ दीप्ति भार्गव ने बताया कि वर्तमान में प्रदेश भर में 42 प्रत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:35 PM (IST)
        

भूकंप पीड़ितों के लिए शांति यज्ञ

चांदपुर (बिजनौर): अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा द्वारा नेपाल व भारत में आई भूकंप आपद के लिए शांति यज्ञ किया गया। वहीं, घायल लोगों के लिए प्रार्थना तो मृतकों की आत्मा की शांति को प्रार्थना की गई। नगराध्यक्ष उमा शंकर झा के नेतृत्व में महासभा के कार्यकर्ता शिव होलिका मंदिर में एकत्र हुए। उसके बाद नेपाल व भारत में आए भूकंप से प्रभावित हुए लोगों की मदद का संकल्प लिया। समाज के लोगों ने त्रासदी से श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:32 PM (IST)
        

572 लाख के विकास कार्यों का अनुमोदन

बिजनौर : नगर पालिका बोर्ड की बैठक में 572.95 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का अनुमोदन किया गया। इसके अलावा बैठक में रखे गए गृहकर बढ़ोतरी के प्रस्ताव को सभासदों से नकार दिया। मंडी पामरगंज और पंजाबी मार्केट की दुकानों के प्रथम तल पर दुकानों के निर्माण व प्रदर्शनी मैदान में टिन शेड के निर्माण का प्रस्ताव भी बोर्ड ने पास कर दिया। गुरुवार को नगर पालिका बिजनौर की बोर्ड की बैठक में मोहल्ला कस्साबान व मोह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:30 PM (IST)
        

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने किया प्रदर्शन

बिजनौर : सरकारी दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर गुरुवार को आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने नगर में प्रदर्शन किया। बाद में उन्होंने कलक्ट्रेट पहुंचकर प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम (सदर) को दिया। उप्र आंगनबाड़ी कार्यकत्री एवं सहायिका कर्मचारी एसोसिएशन से संबद्ध सैकड़ों आंगनबाड़ी कार्यकत्री एजाज अली पार्क में एकत्र हुईं, जहां से वह प्रदर्शन करते हुए कलक्ट्रेट पहुंचीं। कलक्ट्रेट परिसर में एसोसिएशन की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:29 PM (IST)
        

हरपाल बने रालोद जिलाध्यक्ष

बिजनौर : रालोद ने जिले में फेरबदल करते हुए गांव अज्जू नंगली निवासी चौधरी हरपाल ¨सह को पार्टी का जिलाध्यक्ष बनाया है। वेस्ट यूपी के अध्यक्ष व पूर्व सांसद मुंशीराम पाल ¨सह ने नए जिलाध्यक्ष के नाम की बुधवार को पार्टी कार्यालय पर घोषणा की। पार्टी कार्यालय पर आयोजित पत्रकार वार्ता में वेस्ट यूपी अध्यक्ष मुंशीराम पाल ने कहा कि पार्टी सुप्रीमो चौधरी अजित ¨सह, जयंत चौधरी व प्रदेशाध्यक्ष मुन्ना ¨सह चौहान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 10:49 PM (IST)
        

प्रतियोगिताओं में महिलाओं ने किया प्रतिभा का प्रदर्शन

नजीबाबाद (बिजनौर): माहेश्वरी महिला सभा के तत्वावधान में आयोजित महेश नवमी कार्यक्रम के दौरान हुई विभिन्न प्रतियोगिताओं में महिलाओं ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। माहेश्वरी धर्मशाला में बुधवार की शाम पांच बजे हुए महेश नवमी कार्यक्रम का शुभारंभ गणेश वंदना, शिव स्तुति एवं गायत्री मंत्र के साथ किया गया। इस दौरान हुई डिबेट, सलाद सजाओ एवं पहली प्रतियोगिता में दीपिका माहेश्वरी, श्वेता, विनीता, नेहा, मध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 10:48 PM (IST)
        

आरबीएस के मेधावी छात्र-छात्राएं सम्मानित

नांगलसोती (बिजनौर): राजा भरत ¨सह इंटर कालेज में आयोजित कार्यक्रम में विद्यालय के हाईस्कूल, इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षाओं एवं गृह परीक्षा के मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं ने इस कामयाबी का श्रेय अपने गुरुजनों एवं परिजनों को दिया। र ाजा भरत ¨सह इंटर कालेज में बुधवार को सुबह दस बजे मेधावी छात्र-छात्राओं के सम्मान में हुए कार्यक्रम में इंटरमीडिएट, हाईस्कूल एवं घरेलू ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 10:45 PM (IST)
        

मेरठ-मुजफ्फरनगर ने जीते मैच

बिजनौर : तीन दिवसीय राज्य स्तरीय विकलांग क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ बुधवार को मुख्य विकास अधिकारी अखंड प्रताप ¨सह ने गेंद खेल कर एवं खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त कर किया। टूर्नामेंट के पहले दिन मेरठ और मुजफ्फर नगर ने मैच जीते। नेहरू स्टेडियम में बुधवार को राज्य स्तरीय विकलांग क्रिकेट टूर्नामेंट का पहला मैच लखनऊ और मेरठ इलेविन के बीच खेला गया। मेरठ के खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाते हुए जीत हासि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 10:43 PM (IST)
        

विकलांग बच्चों को दी विदाई

बिजनौर : एक्सीलेरेटेड लर्निंग कैंप प्रथम व द्वितीय का समापन बुधवार को हो गया। समारोह में मुख्य अतिथियों ने बच्चों को निर्गत विकलांग प्रमाण पत्र, प्रगति पत्र, हेय¨रग एड ट्रैव¨लग वैग व थरमस आदि भेंट कर विदाई दी गई। मुख्य अतिथि डीएसटीओ अमित कुमार, बीएसए वेदराम ने कहा कि अभिभावक विकलांग बच्चों को भार न समझे। यहीं बच्चे बुढ़ापे में उनका सहरा बनेंगे। बच्चों में विशेष प्रतिभा छिपी है, जो इन कैंपों के मा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 10:41 PM (IST)
        

मांगों को लेकर विकलांग पार्टी का कलक्ट्रेट में प्रदर्शन

बिजनौर : अपनी समस्याओं के निस्तारण की मांग को लेकर राष्ट्रीय विकलांग पार्टी के बैनर तले विकलांगों ने कलक्ट्रेट में प्रदर्शन कर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। बुधवार को नगर पालिका पार्क में एकत्रित हुए विकलांगों ने अपनी मांगों के संबंध में आवाज बुलंद की। उसके बाद प्रदर्शन करते हुए सभी कलक्ट्रेट पहुंचे। वहां जिलाधिकारी को दिए ज्ञापन में राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना के आवेदन की जांच के नाम पर विधवा महि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 10:40 PM (IST)
        

शिक्षा के चिराग तले, ठगी का अंधेरा

बिजनौर : शिक्षित करने के नाम अशिक्षित महिलाओं को ठग लिया गया। कुछ माह तक महिलाओं को सेंटर में पढ़ाया गया। इसके बाद सेंटर खुलवाने वाली महिला सेंटर से समस्त दस्तावेज लेकर गायब हो गई। वह महिलाओं से एकत्र किया गया हजारों रुपये ले गई है। ठगी की शिकार महिलाओं ने एसपी दफ्तर पद प्रदर्शन करते हुए कार्रवाई की मांग की है। मंडावर थाना क्षेत्र के गांव चाहड़वाला दर्जनों महिलाओं के साथ एसपी दफ्तर पर पहुंची। उस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 10:38 PM (IST)
        

एकजुट होकर कार्य करें भाजपा कार्यकर्ता: कांता कर्दम

धामपुर(बिजनौर): भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक में महासंपर्क अभियान की सफलता की रणनीति बनाई गई। प्रदेश मंत्री कांता कर्दम ने कार्यकर्ताओं से एकजुट होकर कार्य करने का आह्वान किया। उन्होंने केंद्र सरकार की जनहितकारी योजनाओं की जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने की अपील भी कार्यकर्ताओं से की। बुधवार देर शाम बड़ी मंडी स्थित राजगढि़यों की धर्मशाला परिसर में आयोजित बैठक में बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 10:37 PM (IST)
        

मौत के मातम ने बुझा दी चूल्हों की आंच

धामपुर(बिजनौर): नजीबाबाद क्षेत्र में मानवरहित रेलवे फाटक पर हुई ट्रेन-ट्रैक्टर-ट्राली की भीषण भिडं़त के बाद हादसे की गूंज क्षेत्र में भी सुनाई दी। गांव भूरापुर निवासी पांच लोगों की असमय हुई मौत के बाद गांव की गलियों में मातमी सन्नाटा पसरा गया। एक साथ निकली पांच अर्थियों के साथ ही चिताओं की धधकती आग ने मानो हर दिल को पिघला दिया। चूल्हों की आंच तक मातम के इस शोर के बीच बुझ गई। मंगलवार देर शाम नजीब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 10:36 PM (IST)
        

कैरम प्रतियोगिता मे विजयी रहा भगत सदन

नजीबाबाद (बिजनौर): आरआर मोरारका पब्लिक स्कूल में आयोजित कैरम प्रतियोगिता के खिताबी मुकाबले में भगत सदन ने विवेकानंद सदन को मात दी। द्वारिकेशनगर स्थित विद्यालय परिसर में शुरू हुई इस प्रतियोगिता का पहला सेमीफाइनल भगत एवं पटेल सदन के बीच खेला गया। पहले सेमीफाइनल में भगत सदन ने पटेल सदन को मात दी, जबकि दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में विवेकानंद सदन ने टैगोर सदन को पराजित किया। फाइनल मुकाबला भगत सदन एवं व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 01:26 AM (IST)
        
(News from Bijnor, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें