Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 06,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बिजनौर

यज्ञ में साधकों ने दी आहुति

नजीबाबाद : गायत्री शक्तिपीठ पर आयोजित पांच कुंडीय गायत्री महायज्ञ में साधकों ने आहुति देकर अपने परिवार एवं विश्व कल्याण की कामना की। कार्यक्रम में शक्तिपीठ के व्यवस्थापक डा. दीपक कुमार ने कहा कि होली राष्ट्रीय एकता व समता का पर्व है। सभी को होली का त्योहार आपसी सौहार्द से मनाना चाहिए। पांच कुंडीय यज्ञ में साधकों ने आहुति दी और अपने परिवार की खुशहाली की कामना की। इस दौरान होली पर्व का पूजन भी हुआ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:58 PM (IST)
        

मुबारक आपको कि आप रोजा देख आए

नजीबाबाद : बज्मे गुलशने अदब के तत्वावधान में आयोजित शेरी नशिस्त में शायरों ने उम्दा कलाम पेश कर खूब वाहवाही लूटी। ग्राम हर्षवाड़ा स्थित हाजी मोहम्मद शफी के आवास पर हुई शेरी नशिस्त का आगाज कारी शाकिर रिजवी की नाते पाक से हुआ। नशिस्त में शारिक कफील ने मुबारक आपको कि आप रोजा देख आए हैं, तसुव्वर में मियां हम भी मदीना देख आए हैं कलाम पेश कर खूब वाहवाही लूटी। महेंद्र अश्क ने कहा कि गई शब ख्वाब में जलवा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:57 PM (IST)
        

दुर्घटना में युवक की मौत, दो महिलाएं घायल

बिजनौर : शहर कोतवाली क्षेत्र में नजीबाबाद रोड पर पेदा गांव के सामने तेज रफ्तार स्विफ्ट ने बाइक सवारों को टक्कर मार दी। इससे एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गई। दोनों घायलों को मेरठ रेफर किया गया है। गजरौला शिव गांव निवासी नवनीत उर्फ नीटू की मां सुदेश की हालत दो दिन से खराब थी। गुरुवार सुबह नवनीत अपनी मां और मौसी कुमेश को दवाई दिलाने के लिए बाइक से बिजनौर आ रह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:57 PM (IST)
        

निकले खरीदारी को, फंस गए जाम में

बिजनौर : शहर में जाम की समस्या जी का जंजाल बन गई है। मंगलवार को होली पर खरीददारी के चलते बाजारों में काफी भीड़भाड़ रही। बड़े वाहनों का आवागमन न रुकने से बाजारों में पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रही। खरीददारी करने घरों से निकले लोग घंटों जाम में फंसे रहे। आम तौर पर जो रास्ता 10 से 15 मिनट में तय हो जाता था, उसे पार करने में लोगों को एक घंटे से अधिक समय लग गया। वजह, बाजारों में कदम-कदम पर लगा जाम रहा।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:55 PM (IST)
        

बाजारों में निकाला फ्लैग मार्च

बिजनौर : होली पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए हल्दौर में गुरुवार दोपहर मुख्य बाजार और सड़कों पर फ्लैग मार्च निकाला गया। इस दौरान भारी पुलिस फोर्स तैनात रही। हल्दौर में शांति और कानून व्यवस्था बनाने के लिए सीओ सिटी शैलेंद्र लाल को जिम्मेदारी दी गई है। इसी के चलते गुरुवार को स्थानीय लोगों की बैठक ली गई। इसके बाद अधिकारियों के नेतृत्व में हल्दौर के मुख्य बाजारों और मोहल्लों में फ्लैग मार्च निकाला ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:55 PM (IST)
        

निकले खरीदारी को, फंस गए जाम में

बिजनौर : शहर में जाम की समस्या जी का जंजाल बन गई है। मंगलवार को होली पर खरीददारी के चलते बाजारों में काफी भीड़भाड़ रही। बड़े वाहनों का आवागमन न रुकने से बाजारों में पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रही। खरीददारी करने घरों से निकले लोग घंटों जाम में फंसे रहे। आम तौर पर जो रास्ता 10 से 15 मिनट में तय हो जाता था, उसे पार करने में लोगों को एक घंटे से अधिक समय लग गया। वजह, बाजारों में कदम-कदम पर लगा जाम रहा।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:54 PM (IST)
        

जुलूस में हुरियारों ने जमकर उड़ाया गुलाल

बिजनौर : होली हवन कल्याण समिति के तत्वावधान में सूखे रंग के जुलूस में हुरियारों ने जमकर अबीर गुलाल उड़ाया। जुलूस में शामिल झांकियां आकर्षण का केंद्र रहीं। वहीं हुरियारे ढोल की थाप एवं डीजे पर नृत्य करते हुए चल रहे थे। नजीबाबाद रेलवे स्टेशन परिसर स्थित शिव मंदिर से शुरू हुए जुलूस का शुभारंभ भाजपा की क्षेत्रीय मंत्री लीना सिंघल ने फीता काटकर किया। जुलूस में शामिल हुरियारे ढोल की थाप एवं डीजे पर बज ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:54 PM (IST)
        

महिलाओं ने किया होली पूजन

बिजनौर : नगर व क्षेत्र में होली का पर्व पारंपरिक व रीति-रिवाज और हर्षोल्लास से मनाया गया। सुबह महिलाओं ने निकट की होलिका पर पहुंच मां अन्नपूर्णा देवी की पूजा-अर्चना कर सुख-समृद्धि की कामना की। होली पर्व पर महिलाओं ने सुबह से ही निकट स्थानों पर होलिका पूजन शुरू कर दिया। होलिका पर गोबर से बनी बरगुली पहनाने के बाद मां अन्नपूर्णा को नारियल, पूड़ी, गुझिया, गन्ना आदि का भोग लगाया। लोगों ने एक-दूसरे क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:53 PM (IST)
        

होली के हुड़दंग में मस्त हुए हुरियारे

बिजनौर : बुरा न मानो होली है। रंगों के उत्सव में हर जगह खुशी और उल्लास का माहौल नजर आया। गुरुवार को शहर में जगह-जगह हुरियारे व बच्चे होली की मस्ती में सराबोर नजर आए। उन्होंने राहगीरों व बाइक सवार लोगों को रोककर खूब रंगा। रंगों के पर्व पर बच्चे, युवा और बुजुर्ग सभी होली की मस्ती में झूमते नजर आए। हुरियारों की टोलियों ने शहर में खूब रंग बरसाया। शहर में नेहरू चौक, ढाली बाजार, शंकर बाजार, बजरिया बा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:52 PM (IST)
        

मृणालिनी चुनी गईं होली क्वीन

बिजनौर : रोटरी क्लब गंगा और लायनेस क्लब की ओर से आयोजित कार्यक्रम में सदस्यों ने जमकर होली खेली और होली के महत्व पर प्रकाश डाला। लायनेस क्लब के कार्यक्रम में मृणालिनी सिंह को होली क्वीन चुना गया। लायनेस क्लब बिजनौर सिटी की ओर से कृष्णा फार्म हाउस में आयोजित होली मिलन कार्यक्रम में मृणालिनी होली क्वीन चुनी गई। इसके अलावा वेशभूषा धारण, अनाज से आभूषण बनाने तथा नृत्य प्रतियोगिताओंमें आभा सिंह, प्रीत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:52 PM (IST)
        

एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने मनाई होली

बिजनौर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने रंगों के पर्व होली पर जमकर रंग गुलाल उड़ाने के साथ डीजे पर बज रहे होली गीतों पर जमकर ठुमके लगाये। दरबाड़ा स्थित एक स्कूल में होली मिलन कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली पर्व की बधाई दी। होली पर्व को देखते हुए पुलिस-प्रशासन से मुख्य मार्गो पर पुलिस गस्त बढ़ाने की मांग भी उठाई। इस मौके पर राहुल खन्ना, अश्वनी शर्म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:51 PM (IST)
        

मिलजुल कर मनाएं होली का त्योहार

बिजनौर : होली के रंग को शांति पूर्वक निकालने के लिये डीआईजी मुरादाबाद ने नगर के लोगों के साथ बैठक कर सुझाव मांगे और आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। गुरुवार को थाना परिसर में शांति समिति की बैठक को संबोधित करते हुए डीआईजी मुरादाबाद गुलाब सिंह ने कहा कि त्योहार चाहे किसी भी धर्म या मजहब के हों, आपस में मिलजुल कर मनाने चाहिए। उन्होंने नगर की जनता से रंग के जुलूस को शांतिपूर्वक ढंग से निकालने का आह्वान क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:42 PM (IST)
        

तहसील क्षेत्र में कई स्थानों पर हुआ होलिका पूजन

नजीबाबाद : तहसील क्षेत्र में कई स्थानों पर महिलाओं ने होलिका पूजन किया। पूजन के बाद महिलाओं ने परिवार के कल्याण की कामना की। नजीबाबाद के मोहल्ला आदर्शनगर, मोहल्ला मुक्टेश्वर महादेव, संतोमालन, दीवान परमानंद, चौक बाजार और रेलवे स्टेशन समेत 36 स्थानों पर गुरुवार को होली का पूजन किया गया। पूजन के बाद परिवार की बुजुर्ग महिलाओं ने भक्त प्रहलाद और होलिका की कथा सुनाई। वहीं महिलाओं ने अपने परिवार की सुख... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:42 PM (IST)
        

होली पूजन कर सुख-समृद्घि की प्रार्थना

बिजनौर : होली पर्व पर दिन भर लोग मस्ती में डूबे रहे। नगर और आसपास के क्षेत्रों में जहां-तहां लोग डीजे लगाकर नाचते-गाते दिखे। महिलाओं ने व्रत रखकर होलिका पूजन किया। नगर में दर्जनों स्थानों पर महिलाओं ने होली पूजन कर सुख-समृद्धि की कामना की। गुरुवार को सवेरे से ही होलिका पूजन का सिलसिला शुरू हो गया। महिलाओं ने व्रत रखकर होली पूजन किया। राम के चौराहे, रामलीला मैदान, खत्रियान, जाटान, नई बस्ती समेत न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:41 PM (IST)
        

खूब उड़ा रंग गुलाल, भीग गए तन-मन

बिजनौर : होली का खुमार गुरुवार को लोगों के सिर चढ़कर बोला। कई समाजिक संगठनों ने होली पर्व धूमधाम से मनाया। लोगों ने एक दूसरे को रंगों से सराबोर कर दिया। साहित्य विहार स्थित श्री बाला जी मंदिर में सुबह नौ बजे संकट मोचन यज्ञ का आयोजन किया गया। यज्ञ के उपरांत श्रद्धालुओं और गुरु अजय ब्रह्माचारी ने गुलाब के फूलों से बालाजी महाराज से होली खेली। इस मौके पर राजकुमार, वीनम, पिंकी, प्रदीप, उज्ज्वल, योगे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:40 PM (IST)
        

शिखा को शांति देवी शर्मा पदक

बिजनौर : नजीबाबाद के गांव बाजोपुर निवासी सुभाषचंद की पुत्री शिखा ने बरेली स्थित कन्या महाविद्यालय आर्य समाज भूड़ में एमए संगीत (तबला) की परीक्षा वर्ष 2014 में थी। परीक्षा में शिखा ने सर्वाधिक अंक अर्जित किए थे। इस उपलब्धि के लिए शिखा को विद्यालय परिसर में हुए कार्यक्रम में शांति देवी शर्मा पदक से सम्मानित किया गया। इससे शिखा के परिजनों में खुशी की लहर है। शिखा के अनुसार वह संगीत वादन विषय में नेट क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:54 PM (IST)
        

बच्चों ने उड़ाया अबीर गुलाल

बिजनौर : बिजनौर के किड्स केयर प्ले में स्कूली बच्चों ने जमकर अबीर गुलाल उड़ाया। बच्चों ने एक दूसरे के चेहरे पर गुलाल लगाकर बधाई दी। सभी बच्चों के चेहरे लाल, हरे, पीले, गुलाबी नजर आए। प्रधानाचार्या ममता गुप्ता ने बच्चों को होली पर केमिकल युक्त रंगों का प्रयोग न करने की सलाह दी। इससे त्वचा को नुकसान पहुंच सकता है। उधर साईं मंदिर शम्भा बाजार में मथुरा और ब्रज की होली की तरह अनोखी होली का आयोजन हुआ, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:50 PM (IST)
        

जो दिल को दहला जाते हैं, ऐसे मंजर देख रहा हूं

नजीबाबाद : अभिव्यक्ति साहित्यिक संस्था के तत्वावधान में हुई काव्य संध्या में कवियों ने एक से बढ़कर रचनाएं प्रस्तुत कर समां बांध दिया। सतेंद्र गुप्ता के आवास पर मंगलवार की रात्रि हुई काव्य संध्या का शुभारंभ मंजू मधुर ने सरस्वती वंदना से किया। काव्य संध्या में अजय जौहरी ने जो दिल को दहला जाते हैं, ऐसे मंजर देख रहा हूं, सीने पर जो रखे हुए हैं, सारे खंजर देख रहा हूं, रचना प्रस्तुत की। अंजलि मिश्रा न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:50 PM (IST)
        

खुशियों का त्योहार है होली : ओमकुमार

बिजनौर : नगर में स्थित एक विवाह मंडप में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान विधायक ओमकुमार ने कहा कि होली खुशियों का त्योहार है। मंगलवार की शाम हुए होली मिलन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि होली का पर्व आपसी भाईचारे का प्रतीक है। यह त्योहार जीवन में खुशियां लेकर आता है। कहा कि देश में हर संप्रदाय के लोग रहते हैं। सभी एक-दूसरे के त्योहार को मिल जुलकर मनाते हैं। बच्चों ने स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:49 PM (IST)
        

नन्हे-मुन्नो ने जमकर खेली होली

बिजनौर : मदर ड्रीम प्ले स्कूल में बुधवार को बच्चों ने जमकर होली खेली। दया विहार कालोनी स्थित स्कूल में बुधवार को होली का जश्न मनाया गया। स्कूल के प्रधानाचार्य सुधीर कुमार ने बच्चों को होली के बारे में बताते हुए बुजुर्गो का सम्मान करने के लिए प्रेरित किया। उसके बाद बच्चों ने एक-दूसरे को गुलाल व रंग लगाकर जमकर होली खेली। साथ ही उन्होंने शिक्षक व शिक्षिकाओं को भी रंग लगाया। अंत में प्रधानाचार्य ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:48 PM (IST)
        
(News from Bijnor, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें