Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 17,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बिजनौर

अमानगढ़ टाइगर रिजर्व से एक शिकारी दबोचा

रेहड़ (बिजनौर)। अमानगढ़ टाइगर रिजर्व वन क्षेत्र से वन विभाग की टीम ने एक शिकारी दबोच लिया। दो शिकारी मौका पाकर फरार हो गए। तलाशी लेने पर पकड़े गए शिकारी के पास से एक बड़ा चाकू, दो लोहे की जंजीर व तीन मोबाइल बरामद हुए हैं। शिकारी से पूछताछ की जा रही है। बुधवार को वन विभाग की टीम अमानगढ़ टाइगर रिजर्व वन क्षेत्र में गश्त कर रही थी। इस दौरान टीम ने तीन लोगों को संदिग्ध अवस्था में घूमते देखा। इससे वन विभ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:57 PM (IST)
        

मिल ने की 130 लाख कुंतल गन्ने की पेराई

धामपुर (बिजनौर)। चीनी मिल ने इस पेराई सत्र में 130 लाख कुंतल गन्ने की पेराई कर दी है। मिल 17 अप्रैल की रात तक बंद कर दी जाएगी। इस बीच किसान अपने गन्ने की सप्लाई मिल में कर सकते हैं। इसके अलावा मिल ने 23 फरवरी तक का गन्ना भुगतान बैंकों/ समितियों को भेज दिया है। इस बार धामपुर चीनी मिल ने पेराई सत्र छह दिसम्बर-13 को शुरू किया था। किसानों की समय से गन्ना आपूर्ति के लिए चीनी मिल ने 25 मार्च से क्रय के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:56 PM (IST)
        

धूमधाम से साथ मनाई हनुमान जयंती

बिजनौर। हनुमान जयंती के पावन अवसर पर जैन मंदिर स्थित हनुमान जी की बड़ी मूर्ती वाले मंदिर में धूमधाम से हनुमान जयंती मनाई गई। इस मौके पर महिलाओं ने कीर्तन का आयोजन किया, वहीं हनुमान जी को देसी घी व मोतीचूर के लड्डू का भोग लगाकर प्रसाद वितरण किया। इससे पहले मंगलवार रात को मंदिर प्रांगण में प्रवीण शास्त्री ने रामकथा का सुमरन किया। कार्यक्रम में राजीव सोती, अचल कुमार, रवि, सुशील जिंदल, चिराग सोती, सु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:55 PM (IST)
        

ऋगवेन्द्र मलिक को मिली पीएचडी

बिजनौर। नजीबाबाद क्षेत्र के ग्राम अलावलपुर निवासी ऋगवेन्द्र सिंह मलिक को रसायन शास्त्र में उनके शोध पर चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ ने पीएचडी की उपाधि प्रदान की है। डा. नरेश पाल के निर्देशन में उनके शोध का विषय 'स्टडीज आन हेट्रो साइक्लिक कम्पाउंड्स आफ एंटी इंफ्लेमेटरी इंटरेस्ट' रहा। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:55 PM (IST)
        

सुप्रीम कोट के निर्णय पर खुशी में झूम उठे किन्नर

चांदपुर (बिजनौर)। सुप्रीम कोर्ट द्वारा किन्नरों को पहचान के साथ-साथ कानूनी दर्जा और आरक्षण दिए जाने की घोषणा पर किन्नरों में खुशी का माहौल है। बुधवार को नगर में किन्नरों की टोली ने नाचते-गाते जुलूस निकालकर खुशी मनाई। दोपहर एक बजे नगर के किन्नर मोहल्ला सरायरफी में एकत्र हुए। मुखिया मीना ने कहा कि अब तक किन्नर शिक्षा व सरकारी नौकरियां से अछूते थे। समाज में भी उन्हें हेय दृष्टि से देखा जाता था, ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:54 PM (IST)
        

पांच दिन बीते नहीं हुआ गन्ने का उठान

नजीबाबाद (बिजनौर)। गन्ना क्रय केंद्र गढ़वाला 'बी' पर तौल होने के बावजूद पिछले पांच दिन से गन्ने का उठान नहीं हुआ। बुधवार को गन्ना क्रय केंद्र पर पहुंचे क्षेत्रीय किसानों ने गन्ने का उठान कराने की मांग की। किसान सहकारी चीनी मिल नजीबाबाद का ग्राम गढ़वाला में गढ़वाला 'बी' के नाम से गन्ना क्रय केंद्र संचालित है। क्षेत्रीय किसान बुधवार को सुबह 11 बजे गन्ना क्रय केंद्र पर पहुंचे। किसान मोर सिंह, छुन्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:53 PM (IST)
        

तालाब में पानी की जगह भर रहे कूड़ा

चांदपुर (बिजनौर)। अफसरों की लापरवाही से शहर में तालाबों के आस्तित्व पर खतरा मंडरा रहा है। अवैध कब्जों के चलते सिलारा तालाब तो पहले ही खत्म होने की कगार पर है। अब अन्य तालाबों को कूड़ा डालकर भरा जा रहा है। लोगों ने कूड़ा हटाने की मांग पालिका अफसरों से की है। कोर्ट की हिदायत के बाद भी शासन और प्रशासन को तालाबों के संरक्षण की जिम्मेदारी नहीं निभा पा रहा है। अवैध कब्जों के चलते शहर के अधिकांश तालाबो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:52 PM (IST)
        

आजम पर पाबंदी के विरोध में सपाइयों का प्रदर्शन

बिजनौर। चुनाव आयोग द्वारा सूबे के कैबिनेट मंत्री आजम खां के चुनाव प्रचार व रैली आदि पर रोक लगाने के विरोध में सपाइयों ने प्रदर्शन किया और पाबंदी हटाने की मांग की। उधर, पुलिस ने बिना अनुमति प्रदर्शन करने के आरोप में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष समेत 50 सपाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। बुधवार सुबह 11 बजे कई सपाई पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रुचि वीरा के कैम्प कार्यालय पर एकत्रित हुए। इसके बाद सपाई... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:51 PM (IST)
        

नहीं बदला पोलिंग बूथ तो करेंगे मतदान का बहिष्कार

भूतपुरी (बिजनौर)। चुनाव के लिए मतदान केंद्र बदलने पर गुस्साए मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र की बढ़ापुर विधानसभा के हजारों ग्रामीणों ने मतदान के बहिष्कार का ऐलान कर दिया। शत प्रतिशत मतदान कराने की जुगत में लगे तहसील प्रशासन को बड़ा झटका लगा। ग्रामीणों ने दो टूक चेतावनी दी कि मांग अनुरूप पुराना मतदान केंद्र बहाल नहीं किया, तो किसी भी कीमत पर मतदान नहीं करेंगे, आला अधिकारियों तक हड़कंप मचा है। अफजलगढ़ ब्ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:50 PM (IST)
        

एक परिवार से संबंध रखने पर पंचायत ने तय की सजा

बिजनौर। फरार विवाहित पुत्री को घर वापस लाने पर पिता से दबंग नाराज हो गए। उसके घर पर पथराव किया और परिजनों से मारपीट की। बाद में हुई पंचायत ने उसके परिवार से संबंध रखने वालों पर एक हजार रुपये व बात करने पर छह सौ रुपये का जुर्माना करने का फरमान सुना दिया गया। उधर, पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एनसीआर दर्ज की है। थाना कोतवाली शहर के ग्राम अमीरपुर बेगा निवासी अहमद रजा उर्फ बाबू पुत्र बंदू खां का आरोप है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:49 PM (IST)
        

नहीं हुई तौल, किसानों ने किया प्रदर्शन

नजीबाबाद (बिजनौर)। गन्ना क्रय केंद्र औरंगपुर फत्ता में पिछले कई दिन से तौल नहीं होने से गुस्साए किसानों ने किसान सहकारी चीनी मिल प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। किसान सहकारी चीनी मिल नजीबाबाद का ग्राम औरंगपुर फत्ता में गन्ना क्रय केंद्र है। इस क्रय केंद्र से जुड़े किसानों का कहना है कि पिछले कई दिन उक्त क्रय केंद्र पर गन्ने की तौल नहीं की जा रही। मंगलवार को दोपहर करीब 12 बजे शेख शाहनवाज, ओमप्रका... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 11:27 PM (IST)
        

लोगों को दी गई आग से बचाव की जानकारी

नजीबाबाद (बिजनौर)। अग्निशमन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने अग्निशमन सप्ताह के दूसरे दिन रोडवेज और रेलवे स्टेशन के आसपास लोगों को आग से बचाव की जानकारी दी। प्रभारी अग्निशमन अधिकारी प्रदीप यादव के नेतृत्व में अग्निशमन विभाग के कर्मचारी मंगलवार को सुबह करीब 11 बजे रोडवेज बस स्टैंड पहुंच। यहां इन कर्मचारियों ने लोगों को आग लगने के कारणों और आग से बचाव की प्रचार सामग्री के माध्यम से जानकारी दी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 11:26 PM (IST)
        

'जातिवादी राजनीति के विरोधी थे बाबा साहब'

बिजनौर। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के तत्वावधान में आयोजित विचार गोष्ठी में वक्ताओं ने डा. भीमराव अंबेडकर को जातिवादी राजनीति का विरोधी बताते हुए उन्हें राष्ट्रवादी व्यक्ति बताया। सोमवार शाम सरस्वती शिशु मंदिर में आयोजित गोष्ठी में मुख्य वक्ता जयनारायण अरुण ने आत्मदीपो भव: से प्रेरणा लेकर संपूर्ण मनुष्यों को एक जाति के रूप में मानकर राष्ट्रसेवा करने का आह्वान किया। इस अवसर पर स्वयं सेवकों ने डा. अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 11:26 PM (IST)
        

विधि विधान से मनाई हनुमान जयंती

नजीबाबाद (बिजनौर)। तहसील क्षेत्र में हनुमान जयंती पर मंगलवार को मंदिरों में विधि विधान से पवनपुत्र हनुमान चोला चढ़ाकर भोग लगाया। वहीं कई मंदिरों सुंदरकांड के पाठ व भंडारा भी आयोजित किया गया। ्रमोहल्ला संतोमालन स्थित प्राचीन सिद्धपीठ हनुमान व अखाड़ा उस्ताद बूटा सिंह मंदिर समिति के तत्वावधान में मंगलवार को सुबह नौ बजे मंदिर में सुंदरकांड का पाठ आयोजित किया गया। पाठ की समाप्ति पर हुए भंडारे में श्रद्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 11:25 PM (IST)
        

मतदान के लिए मतदाताओं को किया जागरूक

नजीबाबाद (बिजनौर)। आरसी पुरम कालोनी में हुई बैठक में 17 अप्रैल को होने वाले चुनाव में मतदान के लिए मतदाताओं को जागरूक करने का काम किया गया। विहिप के जिलाध्यक्ष ऋषिपाल सिंह की अध्यक्षता एवं नरेंद्र सिंह के संचालन में मंगलवार को दोपहर एक बजे आरसी पुरम में हुई बैठक में वक्ताओं ने कहा कि 17 अप्रैल को नगीना संसदीय सीट पर मतदान होगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वह सभी स्वयं मतदान करने के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 11:24 PM (IST)
        

हनुमान जयंती पर निकाली गई शोभायात्रा

नजीबाबाद (बिजनौर)। हनुमान जयंती आयोजन समिति के तत्वावधान में मंगलवार को नजीबाबाद शहर में शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में शामिल झांकियों ने श्रद्धालुओं का मनमोह लिया। रेलवे स्टेशन परिसर में स्थित मंदिर से मंगलवार को शाम करीब छह बजे हनुमान जयंती के मौके पर शोभायात्रा शुरू हुई। शोभायात्रा में हनुमान जी का डोला, सांई बाबा की पालकी, शिव तांडव, राधा-कृष्ण, श्रीकृष्ण नृत्य, राम दरबार और छप्पन भोग ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 11:24 PM (IST)
        

क्या गुल खिलाएगी मोदी बनाम मुलायम की जंग?

योगेश कुमार 'राज', धामपुर (बिजनौर)। यूपी में दूसरे और देश में पांचवे चरण के लिए प्रचार खत्म हो गया। प्रत्याशियों के साथ स्टार प्रचारकों ने भी मतदाताओं को अपने पक्ष में लाने के लिए पूरी ताकत झोंकी। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि स्टार प्रचारक मतदाताओं के दिल में पार्टी और प्रत्याशियों के लिए कितनी गहरी पैठ बना पाए। नगीना सीट पर मुख्य रूप से दो स्टार प्रचारकों के बीच चुनावी जंग हुई। मोदी का नारा था द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 11:22 PM (IST)
        

संगीनों के साए में होगा मतदान

बिजनौर। लोकसभा चुनाव में यूपी के नगीना लोकसभा क्षेत्र में गुरुवार को मतदान होगा। शांतिपूर्वक मतदान कराने को पुलिस ने कमर कस ली है। नगीना लोकसभा क्षेत्र की सभी विधानसभाओं में मतदान करने की जिम्मेदारी जिले के प्रशासनिक व पुलिस अफसरों पर है। गुरुवार को मतदान होना है। इसके लिए सभी मतदान केन्द्र व मतदेय स्थलों की सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस, पीएसी व अ‌र्द्धसैनिक बलों पर है। जिले में शांतिपूर्वक मतदान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 11:22 PM (IST)
        

नोटा दबाने की अपील

किरतपुर (बिजनौर)। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माले) ने लोकसभा चुनाव में नोटा का बटन दबाने की अपील की। मंगलवार को भाकपा कार्यकर्ताओं ने जिलामंत्री शमशाद हुसैन के नेतृत्व में बाजार में घूमकर व्यापारियों तथा जनता से अपील की कि चुनाव लड़ रहीं सभी पार्टियां मजदूर विरोधी हैं। इनका मकसद सिर्फ सत्ता पाना है। उन्होंने वोटिंग मशीन के आखिरी बटन नोटा को दबाने की अपील की। इरशाद अहमद, राम सिंह, अल्लाबख्श, कैलाश ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 11:21 PM (IST)
        

बसपा प्रत्याशी समेत तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

नजीबाबाद (बिजनौर)। नगीना संसदीय सीट से बसपा प्रत्याशी समेत तीन व्यक्तियों के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है। यह कार्रवाई निर्धारित समयावधि के बाद चुनावी सभा के आरोप में की गई है। मोहल्ला पठानपुरा में नगीना संसदीय सीट से बसपा प्रत्याशी ग्रीसचंद की सोमवार की रात्रि आठ से दस बजे तक चुनावी सभा की अनुमति सलीम कुरैशी ने एआरओ/एसडीएम मनोज कुमार से ली थी। सोमवार की रात्रि निर्धारित स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 11:20 PM (IST)
        
(News from Bijnor, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »