Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भदोही

मारपीट में दो घायल

गोपीगंज (भदोही): क्षेत्र के छतमी गांव में नाली में पानी बहाने के विवाद में शनिवार को लीठी-डंडे चल गए। मारपीट की इस घटना में दो लोग घायल हो गए। घायलों में सुरेन्द्र राय व अवनीश कुमार का उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में कराया गया। इसकी सूचना थाने में दी गई। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:28 PM (IST)
        

चोरों ने तोड़े दो दुकान

गोपीगंज (भदोही): थाना क्षेत्र के सीखापुर गांव में शुक्रवार की रात दो दुकानों का ताला तोड़ अन्दर घुसे चोर हजारों का माल लेकर भाग निकले। सुबह घटना की जानकारी होने पर इसकी सूचना पुलिस को दी गई। गोपीगंज निवासी त्रिभुवन नाथ अग्रहरी व गांधी गांव निवासी रविन्द्र गौतम सीखापुर में किराए का मकान लेकर किराना व मोबाइल की दुकान खोल रखी है। रात में हौसला बुलंद चोरों ने दोनो दुकानों का ताला तोड़ शटर खोल कर अन्दर घ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:28 PM (IST)
        

गैस की आग से झुलसा युवक गंभीर

चौरी (भदोही): क्षेत्र के चौरी नईबस्ती निवासी एक युवक आग से झुलस गया। गंभीर हाल में उसका उपचार भदोही नगर स्थित एक निजी चिकित्सालय में चल रहा है। गांव निवासी महफूज (22) की रोटहां में वेल्डिंग की दुकान है। शनिवार को सायं चार बजे वेल्डिंग कर रहा था कि इसी बीच गैस पाइप फटने से आग लग गई, जिसकी जद में आकर वह गंभीर रूप से झुलस गया। आनन फानन परिजन उसे उपचार हेतु राजकीय अस्पताल एमबीएस लाए, जहां हालत गंभीर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:49 PM (IST)
        

बोलेरो सवार बदमाशों ने माल सहित ट्रक लूटा

औराई (भदोही): उगापुर के पास दुद्धी- लुंबनी मार्ग पर बोलेरो सवार बदमाशों ने माल सहित ट्रक को लूट लिया। खलासी और चालक को बंधक बनाकर चील्ह के पास छोड़कर फरार हो गए। घटना बुधवार की रात की है। दो दिन बाद हरकत में आई पुलिस ने आठ आरोपियों के साथ ट्रक को बरामद कर लिया है। हालांकि इसका खुलासा करने से पुलिस इनकार कर रही है। मीरजापुर के लोहदी कला निवासी राजेन्द्र प्रसाद यादव की पत्‍‌नी चंद्रावती देवी के नाम ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:13 PM (IST)
        

विकास भवन में कैग टीम ने शुरू की जांच

ज्ञानपुर (भदोही): जिला विकास अधिकारी कार्यालय के अंतर्गत संचालित योजनाओं व कार्यो की जांच करने कांप्ट्रोलर एंड आडिटर जनरल (कैग) टीम विकास भवन पहुंच चुकी है। उसने अभिलेखों की जांच करनी शुरू कर दी है। विकास भवन आई कैग की टीम ने अभिलेखों को खंगालना शुरू कर दिया है। इसको लेकर कार्यालय परिसर में हलचल बढ़ी रही। इस संबंध में जिला विकास अधिकारी सुनील कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि रूटीन आडिट चल रही है। इसक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:10 PM (IST)
        

उर्मिला के सिर घरांव प्रधान का ताज

गोपीगंज (भदोही): विकास खंड क्षेत्र ज्ञानपुर के ग्रामपंचायत घरांव में संपन्न उपचुनाव में उर्मिला देवी के सिर ताज बंधा। शनिवार को ब्लाक कार्यालय ज्ञानपुर गोपीगंज में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न हुई मतगणना में उन्हें 82 मतों से जीत हासिल होने पर ग्रामप्रधान निर्वाचित किया गया। ग्राम पंचायत घरांव में निर्वाचित ग्रामप्रधान काशीनाथ मौर्य के निधन से रिक्त पड़े प्रधान पद पर मतदान का कार्य 20 नवंबर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:07 PM (IST)
        

धांधली में वरिष्ठ लिपिक निलंबित, दो पर प्राथमिकी

ज्ञानपुर (भदोही): उप श्रमायुक्त मीरजापुर परिक्षेत्र राकेश द्विवेदी ने भवन सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड योजना में धांधली के आरोप वरिष्ठ लिपिक अशोक सिंह को निलंबित कर दिया है। इस मामले में जालसाजी करने पर लिपिक सहित दो के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इससे महकमे में हलचल मची हुई है। श्रम विभाग में संचालित उत्तर प्रदेश भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार बोर्ड के अंतर्गत मातृत्व हितलाभ एवं शिशु ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:05 PM (IST)
        

गेहूं-बीज को किसानों ने किया चक्का जाम

ऊंज (भदोही): हरित क्रांति योजनांतर्गत गेहूं बीज के लिए शनिवार को राजकीय कृषि बीज भंडार गोधना के गोदाम वहिदानगर मोड़ पर उमड़े किसानों ने राजमार्ग पर जाम लगाया। इससे करीब 20 मिनट तक आवागमन ठप पड़ जाने से दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई। पुलिस ने पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह से लोगों को समझा-बुझाकर जाम समाप्त कराया। दरअसल, हरित क्रांति योजना के तहत डीघ ब्लाक क्षेत्र के चयनित गांवों के किसानों को ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:44 PM (IST)
        

पुलिस के विरोध में छात्रों की नारेबाजी

ज्ञानपुर (भदोही): छात्रसंघ चुनाव के लिए झंडा-बैनर लगे वाहन को पुलिस द्वारा पकड़ लिए जाने के विरोध में छात्रों ने जमकर नारेबाजी की। विधायक ज्ञानपुर विजय मिश्र के हस्तक्षेप के बाद वाहन को छोड़ दिया गया। छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद के एक प्रत्याशी के वाहन पर झंडा-बैनर आदि लगा था। कोतवाली पुलिस आचार संहिता के उल्लघंन के आरोप में उक्त वाहन को पकड़कर कोतवाली ले गई। खबर लगते ही काफी संख्या में छात्र एकत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 10:03 PM (IST)
        

सड़क हादसे में वृद्ध घायल

भदोही: कोतवाली क्षेत्र के मई सोनहर गांव के मुख्य मार्ग पर शुक्रवार को बचईराम (70) सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गया। उपचार के लिए उसे राजकीय अस्पताल एमबीएस लाया गया, जहां हालत चिंताजनक देख अन्यत्र रेफर कर दिया गया। वह रजपुरा स्थित एक अस्पताल में आंख दिखाने आया था। शाम को घर लौटते समय गांव के मुख्य मार्ग पर सामने से आ रहे एक साइकिल सवार ने उसे जोरदार धक्का मार दिया था। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 10:02 PM (IST)
        

बाइक सवार घायल

ऊंज (भदोही): क्षेत्र के बरईपुर गांव में गुरुवार की रात हुई सड़क हादसे में एक युवक घायल हो गया जिसे प्राथमिक उपचार के रेफर कर दिया गया। सोबरी गांव निवासी वीरेंद्र कुमार (22) सुभाष नगर से सामान लेकर घर जा रहा था इस बीच अचानक सामने आए साइकिल सवार को बचाने के प्रयास में असंतुलित होकर गिरकर घायल हो गया। इलाज के लिए उसे निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद रेफर कर दिया गया। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:59 PM (IST)
        

आज तक सारा जहां मिलके जो न कर सका ..

भदोही: नगर के गोरियाना स्थित मैदान में गुरुवार की रात जश्ने शहीदे आजम कांफ्रेंस का आयोजन किया गया। इस मौके पर उलेमा ने जहां सच्चाई की राह पर चलने की लोगों को ताकीद दी। वहीं शायरों ने नातिया कलाम से महफिल को झूमने पर मजबूर किया। इलाहाबाद से आए मौलाना मुजाहिद हुसैन ने लोगों से सच्चाई की राह पर चलकर समाज में फैली बुराई को खत्म करने पर बल दिया। बताया कि मजहबे इस्लाम को बचाने के लिए कर्बला की धरती पर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:58 PM (IST)
        

बालक में भदोही, बालिका वर्ग में मीरजापुर चैंपियन

ज्ञानपुर (भदोही): मंडलीय एथलेटिक्स एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता के फाइनल में बालक में भदोही तो बालिका वर्ग में मीरजापुर चैंपियन रहा। सोनभद्र तीसरे स्थान पर रहा। समापन समारोह के मुख्य अतिथि ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्र ने शारीरिक एवं मानसिक विकास के लिए खेल को जरूरी बताया। इस दौरान खिलाड़ियों को पांच-पांच हजार रुपये नगद देकर पुरस्कृत किया। विभूति नारायण इंटर कालेज ज्ञानपुर के मैदान में आयोजित तीन दिवस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:22 PM (IST)
        

मारपीट कर जड़ा दुकान में ताला

चौरी (भदोही): क्षेत्र के चौरी दानूपट्टी निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस को तहरीर देकर मारपीट करने व दुकान पर ताला जड़ने का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। गांव निवासी राजेश की स्टेशन रोड स्थित सिलाई की दुकान है। बकौल राजेश वह दुकान पर बैठा था कि इसी बीच दो लोग अंदर घुस आए और उसे लहूलुहान कर दिया। कहा कि इतना ही नहीं, दुकान पर ताला भी जड़ दिए। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:18 PM (IST)
        

पटरी पर लगाई दुकान तो जाएंगे जेल

भदोही: सब्जी मंडी दरोपुर में स्थानांतरित करने के बावजूद भी कटरा बाजार में दुकानें लगाने की शिकायत पर एसडीएम उमाकांत त्रिपाठी ने शुक्रवार को निरीक्षण किया। चेताया कि पटरी पर दुकान लगाने वालों पर प्राथमिकी दर्ज होगी। वह जेल जाएंगे। इसे लेकर हड़कंप की स्थिति देखी गई। जाम व पटरियों को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए नगर पालिका द्वारा दरोपुर रामलीला मार्ग पर सब्जी मंडी की स्थापना की गई है। इसी कड़ी में पिछल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:17 PM (IST)
        

सांसद का पुतला फूंका, की नारेबाजी

चौरी (भदोही): चौरी गांधीघाट मार्ग मरम्मत की मांग को लेकर जारी आमरण अनशन के तीसरे दिन शुक्रवार को अपराह् ग्रामीणों का आक्रोश भड़क उठा। इस दौरान सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के पुतले को आग के हवाले करते हुए जमकर नारेबाजी की गई। वक्ताओं ने कहा कि बहुत सांसद हुए लेकिन ऐसा कोई नहीं हुआ जो जनता की समस्याओं को समझना तो दूर उसे सुन भी नहीं रहा है। वक्ताओं ने कहा कि विकास की बात करने वाली भारतीय जनता पार्टी क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:15 PM (IST)
        

आंगनबाड़ी वर्करों की पत्रावलियां गायब

ज्ञानपुर (भदोही): बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के बाल विकास परियोजनाओं में तैनात आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं की नियुक्ति पत्रावली गायब होने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। डेढ़ दशक पूर्व केन्द्रों पर हुई नियुक्ति की पत्रावली न मिलने की जानकारी उच्चाधिकारियों को भी दी जा चुकी है। हालांकि अभी तक इसके आरोप में किसी भी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हो सकी है। ग्रामीण एवं शहरी क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:05 PM (IST)
        

पुलिस कार्रवाई की छात्रों ने की भ‌र्त्सना

ज्ञानपुर (भदोही): काशी नरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्रों की शुक्रवार को विद्यालय परिसर में बैठक हुई इसमें बीएचयू के छात्र परिषद पर हुई पुलिस कार्रवाई की भ‌र्त्सना की गई। इस दौरान छात्रों ने कहा कि यदि पुलिस व प्रशासन छात्रों पर इसी तरह की बर्बर कार्रवाई करता रहा तो छात्र सड़क पर उतरने को बाध्य होंगे। इस मौके पर विशाल तिवारी बाबा, सौरभचंद पाठक, रत्‍‌नेश मिश्रा, शिवम दुबे, राहुल चौबे,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:11 PM (IST)
        

ओमप्रकाश बने अध्यक्ष

ज्ञानपुर (भदोही): उत्तर प्रदेश कोषागार कर्मचारी संघ की शुक्रवार को हुई बैठक में ओमप्रकाश श्रीवास्तव को अध्यक्ष चुना गया। संगठन के संरक्षक दयाशंकर गुप्ता द्वारा पूर्व में गठित इकाई को भंग किया गया। इसके पश्चात नई टीम का गठन किया गया जिसमें अनिल कुमार सोनकर उपाध्यक्ष, मथुरा प्रसाद मंत्री, सुरेंद्र प्रताप सिंह संगठन मंत्री, दयाशंकर गुप्ता संरक्षक तथा सैयद अंसार हुसैन को कोषाध्यक्ष बनाया गया। इसी तर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:11 PM (IST)
        

अस्पताल में रोपित किए गए पौधे

बाबूसराय (भदोही): प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गिर्दबड़गांव पर शुक्रवार को पौधरोपण किया गया। इसमें अस्पताल के चिकित्सकों व स्थानीय लोगों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। प्रभागीय वनाधिकारी एपी पाठक ने सभी रेंजरों व अधिकारियों को जनपद के सभी सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रो पर अभियान चलाकर कम से कम दस पौधे रोपित करने की सलाह दी है। इसको दृष्टिगत रखते हुए चिकित्सालयों ने पौधे लगाए गए। इस मौके पर जीएस प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:11 PM (IST)
        
(News from Bhadohi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें