1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भदोही

नए प्रस्ताव के विरोध में सभासदों का हंगामा

खमरिया (भदोही) : नगर पंचायत खमरिया बोर्ड की सोमवार को हुई बैठक में रखे गए नए प्रस्ताव के विरोध में सभासदों ने हंगामा किया। किसी भी सूरत में बगैर पुराने प्रस्तावित कार्यों को पूरा कराए नए प्रस्ताव न पारित करने की आवाज उठाई। हालांकि बाद में इसी पर सहमति बनाते हुए बैठक कार्रवाई पूर्ण की गई। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत पूर्वाह्न में करीब 11 बजे नगर पंचायत अध्यक्ष उषादेवी मौर्या की अध्यक्षता में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:08 AM (IST)
        

प्रधानाध्यापक समेत पांच शिक्षकों के वेतन पर रोक

ज्ञानपुर (भदोही) : परिषदीय प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षा के स्तर को सुधारने को लेकर दी जा रही तमाम चेतावनी के बाद भी स्थिति सुधरते नहीं दिख रही है। न ही अन्य शैक्षणिक व्यवस्था में सुधार आ रहा है। शिक्षक जरा भी गंभीर होते नहीं दिख रहे हैं। सोमवार को निरीक्षण पर निकले खंड शिक्षाधिकारी ज्ञानपुर केडी पांडेय के निरीक्षण में शैक्षिक स्तर खराब मिलने पर प्राथमिक विद्यालय कसिदहां प्रथम के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:08 AM (IST)
        

उत्पीड़न के खिलाफ अमीन धमके कलेक्ट्रेट

प्रदर्शन कर डीएम को सौंपा नौ सूत्रीय मांग पत्र ज्ञानपुर (भदोही) : कार्रवाई के नाम पर उत्पीड़न सहित विभिन्न मांगों को लेकर मुखर हुए संग्रह अमीनों व अनुसेवकों ने सोमवार को कलेक्ट्रेट धमककर प्रदर्शन किया। जिलाधिकारी को नौ सूत्रीय पत्रक सौंपकर कार्रवाई की मांग उठाई। सामयिक संग्रह अमीन कर्मचारी वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले मंडल अध्यक्ष अजीत कुमार ¨सह व जिलाध्यक्ष जितेंद्र कुमार उपाध्याय के नेतृत्व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:08 AM (IST)
        

अब गरीबों का होगा मुफ्त इलाज

खमरिया (भदोही) : भारत विकास परिषद भदोही शाखा की ओर से रविवार को जयरामपुर में निशुल्क चिकित्सा केंद्र का शुभारंभ किया गया। इसी के साथ ही गरीबों, असहायों को निशुल्क इलाज की सुविधा का मार्ग प्रशस्त हो उठा है। मुख्य अतिथि श्रीनारायण खेमका सहित संस्था के प्रांतीय अध्यक्ष प्रमोद राम त्रिपाठी, संरक्षक भोलानाथ बरनवाल, अध्यक्ष हरगो¨बद पांडेय ने होम्योपैथ के जनक डा. हेनीमैन व भारत माता व स्वामी विवेकानंद क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 10:51 PM (IST)
        

भ्रमण कर भाजपाजनों ने किया सदस्यों का सत्यापन

ज्ञानपुर (भदोही) : भारतीय जनता पार्टी के महासंपर्क अभियान के अंतर्गत ज्ञानपुर नगर में डा. राकेश दुबे के नेतृत्व में सदस्यों से संपर्क कर सत्यापन किया गया। साथ ही फार्म भरवाकर सदस्यता की पुष्टि की गई। उन्होंने कहा कि अभियान के माध्यम से प्रत्येक सदस्यों से संपर्क करने पर सदस्यता की पुष्टि करने के अलावा सदस्यों को एक ऊर्जा मिलेगी। महासंपर्क अभियान के जिला संयोजक चंदूलाल चंद्राकर ने कहा कि अभियान तह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 10:31 PM (IST)
        

साइकिल यात्रा की सफलता की बनाई रणनीति

भदोही : मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर निकलने वाली साइकिल यात्रा की सफलता के लिए सपाजनों की बैठक रविवार को फत्तूपुर स्थित विश्वकर्मा मंदिर परिसर में बैठक कर रणनीति तय की। जिलाध्यक्ष मो.आरिफ सिद्दीकी ने कहा कि यात्रा का शुभारंभ एक अगस्त को फत्तूपुर स्थित विश्वकर्मा मंदिर से प्रारंभ किया जाएगा। बताया कि 14 अगस्त तक चलने वाली यात्रा के दौरान कार्यकर्ता सरकार द्वारा साढ़े तीन वर्ष में कराए ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 10:26 PM (IST)
        

कारगिल के जवानों को किया याद

मोढ़ (भदोही) : स्थानीय रेलवे स्टेशन परिसर में स्थित हनुमान मंदिर पर रविवार को भाजपाजनों की बैठक हुई। इसमें कारगिल विजय दिवस मनाया गया। साथ ही शहीद जवानों को श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया। पार्टी के वरिष्ठ नेता डा.आरके पटेल ने कहा कि तमाम परेशानी को झेलते हुए भारत माता के वीर सपूतों ने 26 जुलाई 1999 को कारगिल से आतंकी ताकतों को खदेड़ते हुए भारतीय तिरंगा लहराया था। कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 10:25 PM (IST)
        

विधायक समेत 117 लोगों ने किया रक्तदान

भदोही : संत निरकांरी मंडल द्वारा रविवार को रजपुरा में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान विधायक जाहिद बेग सहित कुल 117 लोगों ने रक्तदान किया। लगे हाथ विधायक श्री बेग ने संस्था को एम्बुलेंस उपलब्ध कराने की घोषणा की। श्री बेग ने कहा कि रक्तदान से बड़ा दूसरा कोई दान नहीं है। हमारे द्वारा दिए गए खून से किसी व्यक्ति को ¨जदगी मिलती है। उन्होंने इस तरह के आयोजनों पर बल देते हुए लोगों से भागीदारी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 10:22 PM (IST)
        

ट्रक का टायर खोल ले गये चोर

गोपीगंज (भदोही) : नगर के पूर्वी चोर पर स्थित झिलियापुल के समीप शनिवार की रात खड़े ट्रक का टायर चोर खोल ले गए। मध्यप्रदेश के सतना निवासी अजय पटेल ट्रक पर सामान लादकर गोपीगंज आया था। खाली करने के बाद सर्विस लेन पर खड़ा कर उसी में सो गया था। रात किसी समय चोरों ने पिछले चक्के के दोनों टायर को खोल लिया। सुबह जानकारी होने पर उसने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 10:22 PM (IST)
        

सावन को लेकर राजमार्ग पर शुरू हुई बैरीके¨डग

ऊंज (भदोही) : सावन मास में निकलने वाले कांवरियों के मद्देनजर एक अगस्त से राजमार्ग का उत्तरी लेन आवागमन के लिए प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। कांवरियों के लिए सुरक्षित होने वाले इस लेन पर वाहन न जा सकें राजमार्ग पर डिवाइडर के बीच बने कट प्वाइंट को बंद करने के लिए बैरीके¨डग का काम शुरू कर दिया गया है। बताते चलें कि सावन मास में पूरे एक माह के लिए राजमार्ग का उत्तरी लेन जनपद सीमा ऊंज से बाबूसराय तक प्रति... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 10:09 PM (IST)
        

विधायक ने किया आधा दर्जन सड़कों का लोकार्पण

ऊंज (भदोही) : डा. राममनोहर लोहिया समग्र गांव चौराकला में रविवार को सपा विधायक विजय मिश्र ने आधा दर्जन सड़कों का लोकार्पण किया। इस दौरान दस लाख की लागत से पंचायत भवन के निर्माण एवं 25 सोलर लाइट लगावाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के सभी गांव जिस दिन आदर्श बन जाएंगे उसी दिन ग्रामीण खुशहाल हो जाएंगे।विकास खंड डीघ के चयनित गांव चौराकला में उमड़ी भीड़ को सूबे में संचालिया योजनाओं की जा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 09:43 PM (IST)
        

कार ले गए चोर

गोपीगंज (भदोही) : ऊंज थाना क्षेत्र के पिलखुना गांव निवासी पवन तिवारी की इंडिका कार शनिवार की रात चोरी कर ली गई। बताते हैं कि वह गोपीगंज में किराए के मकान मे रहते हैं। रात कमरे के सामने कार खड़ी किए थे। रात किसी समय चोरों ने मौका देखकर कार गायब कर दी। सुबह जानकारी होने पर उनके होश उड़ गए। घटना की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई गई है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 09:37 PM (IST)
        

अफसरों का खाद्यान्न गोदामों पर छापा, हड़कंप

महराजगंज (भदोही) : जिलाधिकारी प्रकाश ¨बदु ने खाद्यान्न माफियाओं पर शिकंजा कस दिया है। उनके निर्देश पर रविवार को देर शाम अतिरिक्त उपजिलाधिकारी वंदिता श्रीवास्तव के नेतृत्व में अफसरों की टीम महराजगंज सहित एक दर्जन गोदामों में छापेमारी की। इस दौरान तीन सौ बोरी से अधिक गेहूं- चावल को बरामद किया है। प्रशासनिक टीम की इस कार्रवाई से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मचा रहा। सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत संचाल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 09:17 PM (IST)
        

डेढ़ दर्जन भवनों पर गरजा बुलडोजर

ज्ञानपुर (भदोही) : क्षेत्र के घरांव स्थित तालाब की भूमि पर अवैध रूप से बनाए गए डेढ़ दर्जन से अधिक भवनों को ढहा दिया गया। रविवार को भारी संख्या में तैनात पुलिस- पीएसी के मौजूदगी में जिला प्रशासन का बुलडोजर एक-एक कर चिन्हित सभी भवनों को जमींदोज कर दिया। हाईकोर्ट के आदेश पर हुई इस कार्रवाई से आस-पास के तालाबों पर अतिक्रमण करने वाले अतिक्रमणकारी भी सहम गए हैं।ज्ञानपुर तहसील क्षेत्र के घरांव में स्थित ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 08:40 PM (IST)
        

जनता को योजनाओं का लाभ दिलाना महत्वपूर्ण

ज्ञानपुर (भदोही) : केंद्र सरकार की अधिकांश योजनाओं का क्रियान्यवन राज्य सरकारों के माध्यम से होता है। इसलिए जरूरी है कि इन्हें राजनीतिक चश्मे से नहीं देखना चाहिए। महत्वपूर्ण यह है कि को जनता को योजनाओं का लाभ मिले। सांसद वीरेंद्र ¨सह मस्त ने यह बातें कहीं। वह शनिवार को डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क में नेहरू युवा केंद्र द्वारा चलाए जा रहे पुनर्जागरण यात्रा अभियान के समापन समारोह में बतौर मुख्य अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 11:00 PM (IST)
        

सिलेंडर में लगी आग, मची अफरा तफरी

ज्ञानपुर (भदोही) : नगर स्थित तहसील कार्यालय के पीछे स्थित कृपाशंकर पांडेय के घर शनिवार को सुबह रसोई गैस सिलेंडर में आग लग जाने के अफरा तफरी मच गई। सुबह घर की महिलाएं खाना बना रही थी। इसी दौरान सिलेंडर में आग पकड़ लिया। शनिवार को ही नया सिलेंडर लगाया गया था। धू-धूकर जलते सिलेंडर को देख महिलाएं शोर मचाते हुए बाहर निकल भागी। जानकारी होते ही लोगों में अफरा तफरी मच गई। कुछ लोगों ने हिम्मत कर बांस ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 09:37 PM (IST)
        

जिला जेल पर डीजे-डीएम का छापा

ज्ञानपुर (भदोही) : जिला कारागार पर शनिवार को जिला जज ओमप्रकाश अग्रवाल, जिलाधिकारी प्रकाश ¨बदु और पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार राय ने संयुक्त रूप से धमक पड़े। इस बीच जेल प्रशासन और बंदियों में हड़कंप मचा रहा। करीब एक घंटे तक बैरकों की सघन तलाशी के साथ ही साथ कैदियों की समस्याओं से अवगत भी हुए। परिसर के अंदर कोई भी अवैधानिक वस्तु न मिलने से अफसरों को खाली हाथ ही लौटना पड़ा। चौरहटा मामले में विचाराधीन कैदी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 06:32 PM (IST)
        

भवन गिरने की जांच को टीम गठित

स्कूल हादसा - सीडीओ की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय कमेटी खंगालेगी पूरेमियां खां में विद्यालय भवन ढहने की हकीकत ज्ञानपुर (भदोही) : देवनाथपुर के पास पूरेमियां खां में निर्माणाधीन विद्यालय भवन ढहने के बाद जिलाधिकारी प्रकाश ¨बदु ने बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों की नकेल कस दी है। उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी आरपी मिश्र की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय टीम गठित कर जांच का आदेश दिया है। साथ ही भवन निर्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Jul 2015 09:32 PM (IST)
        

सपा विधायक पर हमले की साजिश में दो को सश्रम कारावास

ज्ञानपुर (भदोही) : फास्ट ट्रैक कोर्ट ने शुक्रवार को गोपीगंज नगर में सपा विधायक विजय मिश्र पर जानलेवा हमले की साजिश रचने वाले आरोपियों को चौदह वर्ष की सश्रम कारावास की सजा सुना दी। फैसला जानने के लिए दीवानी परिसर में गहमागहमी की स्थिति रही। यह मामला विभिन्न अदालतों में लगभग आठ साल चला जबकि फास्ट ट्रैक कोर्ट में दो माह पहले आया था। अभियोजन पक्ष के अनुसार वर्ष 2006 में सपा विधायक गोपीगंज नगर में निक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Jul 2015 09:29 PM (IST)
        

मर्यादा लांघने वालों का समाज में कोई स्थान नहीं

सीतामढ़ी (भदोही) : काशी- प्रयाग के मध्य एवं मोक्षदायिनी के तट पर स्थित सीता समाहित स्थल सीतामढ़ी में लवकुश जन्मोत्सव की धूम है। पांचवें दिन गुरुवार को मेला की तैयारी करीब- करीब पूरी कर ली गई है। यहां पर आयोजित संगीतमय श्रीरामकथा सुन श्रद्धालु भगवान की भक्ति में लीन हो जा रहे हैं। अखिल भारतीय राष्ट्रीय रामायण मेला में लव कुमारों के जन्मोत्सव पूरे शबाब पर है। काशी क्षेत्र के स्वामी परमहंस महाराज ने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 11:40 PM (IST)
        
(News from Bhadohi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें