Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भदोही

मीरजापुर-औराई मार्ग गिरा पेड़, तीन दुकानदार जख्मी

औराई/खमरिया (भदोही) : टेढ़वा चौकी के पास मीरजापुर-औराई मार्ग पर रविवार को पुराना पेड़ गिरने से घंटो यातायात बाधित रहा। इस दौरान तीन यात्री घायल हो गए जबकि आधा दर्जन से अधिक गुमटियां क्षतिग्रस्त हो गई। घायलों को स्थानीय लोगों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। इसमें से एक की हालत गंभीर बनी हुई है। सैकड़ों वर्ष पुराना पेड़ रविवार को अचानक गिर पड़ा। इस दौरान उसके नीचे रखी आधा दर्जन गुमटी क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:31 PM (IST)
        

ललचाकर निकले बदरा, मौसम खुशनुमा

ज्ञानपुर (भदोही) : हल्की बारिश के साथ ललचाकर निकल गए बादलों ने भले ही किसानों को खास राहत न दी हो लेकिन मौसम को खुशनुमा बना दिया। इस दौरान उमसभरी गर्मी से परेशान लोगों ने राहत की सांस ली। जिले में एक पखवारे से अधिक समय से बारिश की बूंदे नहीं पड़ सकी थी। रविवार को दोपहर में अचानक आसमान में बादलों के घिर आने व बारिश शुरू होने से किसानों सहित आमजन में उम्मीद बढ़ गई कि अब अच्छी बारिश होगी। हालांकि इस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:25 PM (IST)
        

दोहरी मार झेलने को किसान विवश

ज्ञानपुर (भदोही) : ज्ञानपुर नहर प्रखंड की मुख्य नहर से जुड़े रजवाहों व माइनरों में पूरी क्षमता के साथ पानी न छोड़े जाने से किसानों को डीजल पंप का सहारा लेना पड़ रहा है। इससे उन्हें दोहरे मार का शिकार होना पड़ रहा है। बताते चलें कि मुख्य नहर से जुड़े सीखड़ रजवाहा व अन्य रजवाहों व माइनरों में पानी अत्यंत नीचे होने से खेतों में नहीं पहुंच पा रहा है। मजबूरन लोगों को नहर में डीजल पंप लगाकर धान फसल की सिं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:22 PM (IST)
        

ऋषिका की प्रतिभा देख दंग रहे दिग्गज

भदोही : भदोही में भी सायना नेहवाल जैसी खिलाड़ी का उदय हो सकता है लेकिन जरूरत है इसके लिए बेहतर प्रशिक्षण व प्रोत्साहन की। क्षेत्र के खेमईपुर निवासी ऋषिका यादव की प्रतिभा देख बैडमिंटन के दिग्गज भी दंग हैं। गत 26 से 28 अगस्त तक बरेली में आयोजित प्रदेशीय विद्यालयीय बैडमिंटन (सब जूनियर) प्रतियोगिता में श्री चिंतामणि राय इंटर कालेज के कक्षा सात की छात्रा ऋषिका ने उल्लेखनीय प्रदर्शन कर लोगों को हैरत मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:16 PM (IST)
        

मामूली विवाद में भिड़े दो पक्ष, 18 जख्मी

सुरियावां (भदोही) : थाना क्षेत्र के पाली गांव में मामूली विवाद को लेकर रविवार को दो पक्षों में हुए घमासान में आठ महिलाओं सहित डेढ़ दर्जन लोग घायल हो गए। सभी का उपचार सीएचसी पर कराया गया। दोनों पक्षों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। उक्त गांव स्थित हैंडपंप के पास बनी टंकी से एक पक्ष द्वारा पानी लेने से रोकने पर विवाद उपजा। बताते हैं कि देखते ही देखते दोनों पक्षों के लोग जमा होकर एक द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:03 PM (IST)
        

चारों ओर गूंजा देवा हो देवा..

ज्ञानपुर / खमरिया (भदोही): जिले में तीसरे दिन रविवार को गणेश पूजनोत्सव की धूम रही। श्रद्धालुओं की आस्था चरम पर जा पहुंची है। पूरे दिन जहां पंडालों में दर्शन-पूजन का सिलसिला चलता रहा वहीं ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर गूंजते भक्ति गीत देवा हो देवा गणपति देवा से आस्था की बयार बहती रही। उधर खमरिया नगर में दर्शन-पूजन को भीड़ उमड़ी रही। ज्ञानपुर नगर सहित आस-पास के क्षेत्रों में स्थापित गणेश प्रतिमा के दर्श... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:58 PM (IST)
        

करेंट से सिपाही की गई जान

औराई (भदोही) : स्थानीय थाने में स्थित बैरक में रखे फर्राटा पंखे में करेंट उतरने से देवी मिश्रा (47) नामक सिपाही झुलस गया। यहां पर उपस्थित पुलिस कर्मियों ने उसे स्थानीय चिकित्सालय में भर्ती कराया लेकिन हालत गंभीर होने पर उसे वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया जहां देर रात उसकी मौत हो गई। थाने में तैनात सिपाही ड्यूटी कर अपने बैरक में आया था। वह रविवार की देर रात स्नान कर फर्राटा चलाने लगा। इस दौरान वह ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:46 PM (IST)
        

मोदी के सौ दिन पर अफसरों का एक दिन भारी

ज्ञानपुर (भदोही) : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम के सौ दिन पर अफसरों का एक दिन भारी है। उनके उपलब्धियों में शामिल अतिरिक्त चावल को अधिकारियों ने वितरण न करवाकर वापस करने की संस्तुति कर दी। कालीन नगरी में सूखा पड़ने से खाली पेट करवट बदल रहे गरीबों के जहां हलक सूख रहे है वहीं जिम्मेदार अधिकारी कालाबाजारी की दुहाई देकर घर आए निवाला को वापस कर अपनी जिम्मेदारी से भाग रहे हैं। महंगाई और भ्रष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:45 PM (IST)
        

मौसम की बेरूखी से किसान हलकान

ज्ञानपुर (भदोही) : मौसम की बेरूखी ने किसानों को रुलाना शुरू कर दिया है। बारिश न होने के साथ चिलचिलाती धूप व उमसभरी गर्मी से सूखती धान की फसल देख किसानों ने उम्मीद छोड़ दी है। देखा जाय तो पिछले एक पखवारे से अधिक समय से एक बूंद पानी नहीं गिर सका है। इस के साथ ही तेज धूप व भीषण गर्मी के चलते नहर तटवर्ती क्षेत्रों को छोड़ दिया जाय तो जहां सिंचाई के समुचित साधन नहीं हैं वहां धान की फसल सूखने लगी हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:15 PM (IST)
        

रोजगार सेवकों ने बनाई रणनीति

ज्ञानपुर (भदोही) : रोजगार सेवकों की बैठक रविवार को हरिहरनाथ मंदिर पर हुई जिसमें 26 सितंबर को लखनऊ में आयोजित धरना-प्रदर्शन को सफल बनाने की रणनीति बनाई गई। संघ के जिलाध्यक्ष अमितेश शुक्ल ने कहा कि प्रदेश सरकार रोजगार सेवकों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। उनके हित के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। जिला संयोजक विवेक चौधरी ने कहा कि मानदेय का भुगतान न होने से रोजगार सेवकों के सामने भुखमरी की स्थि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:05 PM (IST)
        

शिक्षक बनने की होड़ में शामिल हुए 39 अभ्यर्थी

ज्ञानपुर (भदोही) : परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में प्रशिक्षु शिक्षकों की शुरू हुई भर्ती की प्रक्रिया के तहत रविवार को काउंसिलिंग के लिए अभ्यर्थियों की संख्या बढ़ी दिखी। कुल 39 अभ्यर्थी शिक्षक बनने की होड़ में शामिल हुए। प्रदेश में 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती के क्रम में जिले में आठ सौ शिक्षकों की नियुक्ति होनी है। शनिवार को महिला अभ्यर्थियों के लिए आयोजित काउंसिलिंग में जहां महज 18 अभ्यर्थिय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:01 PM (IST)
        

सत्यापन में बिलंब पर जताई नाराजगी

ज्ञानपुर (भदोही) : प्राथमिक शिक्षामित्र संघ की बैठक रविवार को हरिहरनाथ मंदिर परिसर ज्ञानपुर में हुई जिसमें शिक्षक के रूप में समायोजित किए गए शिक्षामित्रों के प्रमाणपत्रों के सत्यापन में हो रहे विलंब पर नाराजगी जाहिर की गई। जिलाध्यक्ष शहनवाज खां ने कहा कि शिक्षक बने शिक्षामित्रों का अब दूर दराज के विद्यालयों में तैनाती हो गई है। ऐसे में उन्हें साधन से जाकर शिक्षण कार्य करना पड़ रहा है किंतु प्रमाणप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:00 PM (IST)
        

युवाओं को किया जागरूक

ज्ञानपुर (भदोही) : नेहरू युवा केंद्र के बैनर तले रविवार को निर्यात भवन स्थित जन शिक्षण संस्थान में आयोजित जागरुकता शिविर में युवाओं को जागरूक किया गया। वक्ताओं ने कहा कि समाज में सामाजिक कुरीतियां, बेरोजगारी आदि व्याप्त हैं। गांव में सशक्त युवा मंडल का गठन कर समस्याओं के निवारण किया जा सकता है। युवा सर्वाधिक ऊर्जावान एवं साम‌र्थ्यवान होता है। वक्ताओं ने कहा कि स्व. राजीव गांधी का यह सपना था कि दे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 09:57 PM (IST)
        

कजरी मुकाबले में झूमते रहे श्रोता

ज्ञानपुर (भदोही) : विकास खंड ज्ञानपुर के हीराचक डेहरियां गांव में स्थित कुटी पर रविवार को आयोजित कजरी दंगल में गायक कलाकारों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति देकर समां बांध दिया। श्रोताओं ने भी तालियों की गड़गड़ाहट से उनका उत्साह बढ़ाया। वहां आयोजित मेले में बच्चों ने जमकर खरीदारी की एवं झूला आदि का आनंद उठाया। श्रोताओं से भरे मैदान के बीच जवाबी मुकाबले में गोहिलांव से आई चंपा देवी व सुरियावां के पन्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 09:46 PM (IST)
        

रहस्य बना टाउन फीडर का फाल्ट

भदोही : आखिर टाउन फीडर में बार बार फाल्ट क्यों होता है। यह ऐसा सवाल है जो प्रभावित क्षेत्र के उपभोक्ताओं को परेशान कर रहा है। हालांकि इसका जवाब विभागीय अधिकारियों के पास नहीं है। फाल्ट लोगों के लिए किसी रहस्य से कम साबित नहीं हो रहा है। प्रदेश व्यापी विद्युत संकट के बीच कालीन नगरी के टाउन फीडर की सप्लाई अक्सर गुल रहती है। इससे नगर के अजीमुल्लाह चौराहा, मेन रोड, स्टेशन रोड, मशाल रोड, कजियाना, पी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 09:41 PM (IST)
        

कटौती के खिलाफ सड़क पर उतरेंगे प्रधान

ज्ञानपुर (भदोही) : अघोषित विद्युत कटौती को लेकर डा. राकेश दुबे के जनांदोलन का कारवां बढ़ता जा रहा है। प्रधान संघ के जिलाध्यक्ष श्रीनिवास चतुर्वेदी ने भी ऐलान कर दिया कि दस सितम्बर को जिले के सभी ग्रामप्रधान विरोध-प्रदर्शन, सड़क जाम आदि कर जिला बंद को सफल बनाएंगे। अंधाधुंध विद्युत कटौती से हर तबका परेशान है। सिंचाई के लिए किसान तो व्यवसाय के लिए व्यापारी। धान की फसल सूख जा रही है। हाड़तोड़ मेहनत के ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 09:38 PM (IST)
        

फूटा गुस्सा, सड़क पर उतरे नागरिक

भदोही : बिजली कटौती को लेकर नागरिकों में बढ़ रहा गुस्सा बरकरार है। रविवार को सर्रोई बाजार में लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। नतीजा लोगों ने सड़क जाम कर करीब दो घंटे तक आवागमन रोके रखा। इससे भदोही-मीरजापुर मार्ग पर आवागमन ठप रहा। बिजली संकट से छुटकारा नहीं मिल रहा है। धरना-प्रदर्शन, सड़क जाम तथा पुतला दहन का दौर अनवरत जारी है। बावजूद इसके कटौती पर अंकुश नहीं लग रहा है। बताते हैं कि देवनाथ फीडर के उक्त ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 09:37 PM (IST)
        

प्रधान पुत्र की पिटाई से तनाव, मुकदमा

औराई (भदोही) : क्षेत्र के खेत्तलपुर के ग्राम प्रधान के पुत्र की ग्रामीणों ने पिटाई कर दी। इसे लेकर गांव में तनाव बना हुआ है। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। मामले की चर्चा गांव के लोगों की जुबां पर है। गांव निवासी विजय यादव गत दिनों ग्राम प्रधान गुलाब यादव के यहां समाजवादी पेंशन योजना के संबंध में जानकारी लेने गया था। इस दौरान उसकी ग्राम प्रधान के पुत्र के साथ किसी बा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 11:35 PM (IST)
        

पेयजल पुनर्गठन योजना लागू करने पर बल

भदोही : पालिका सभागार में शनिवार को आयोजित बोर्ड की मासिक बैठक में पेयजल पुनर्गठन योजना लागू करने तथा आधुनिक तकनीक पर आधारित सीवर ट्रीटमेंट प्लांट निर्माण पर विचार किया गया। इस दौरान आधा दर्जन से अधिक सड़कों व गलियों के निर्माण पर बोर्ड की मुहर लगी। नगर की बढ़ती आबादी तथा पेयजल के सीमित संसाधनों के मद्देनजर पेयजल पुनर्गठन योजना लागू करने में गंभीरता से विचार किया गया। नगर की मुख्य सीवर लाइन चौर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 11:29 PM (IST)
        

बेलगाम कर्मचारी, ध्वस्त बिजली

भदोही : भले ही इन दिनों बिजली की समस्या प्रदेश व्यापी है लेकिन कालीन नगरी की सप्लाई व्यवस्था लापरवाह अधिकारियों व बेलगाम हो चुके कर्मचारियों के कारण गंभीर रूप ले चुकी है। विभागीय आदेश के बावजूद हम नहीं सुधरेंगे की तर्ज पर कायम हैं। लापरवाही का दंश जनता को भुगतना पड़ रहा है। जनता बिजली समस्या से भले ही कराह रही है लेकिन विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों पर कोई प्रभाव नहीं है। प्रदेश व्यापी विद्यु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 11:25 PM (IST)
        
(News from Bhadohi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें