भदोही

  • वाहन की जद में आकर घायल युवक की मौत

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:05 PM (IST)

    सुरियावां (भदोही) : थानाक्षेत्र के भदोही-दुर्गागंज मार्ग स्थित चकिया तिराहे के पास गुरुवार की देर रात चार पहिया वाहन की जद में आने से घायल बाइक सवार की वाराणसी ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई है। भदोही कोतवाली क्षेत्र के अस्ती गांव निवासी ¨हछलाल कन्नौजिया का 26 वर्षीय पुत्र संतोष उर्फ डीएम कोल्हुआं पांडेयपुर निवासी अपने मामा रमाकांत कन्नौजिया के यहां से गया था। गुरुवार की शाम वह किसी कार्यवश बा... और पढ़ें »

  • चित्र.19. समाजसेवी सहित तीन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:02 PM (IST)

    गोपीगंज (भदोही) : स्थानीय फूलबाग में आहाते के लिए बुनियाद की खोदाई करते समय बगल की चहारदीवारी ढहने से श्रमिक की मौत के मामले में समाजसेवी भोलानाथ शुक्ला सहित तीन के खिलाफ गैर इरादतन हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। हादसे में घायल दो अन्य श्रमिकों की हालत गंभीर बताई जा रही है। उधर श्रमिक संजय प्रजापति की मौत से परिजनों पर गम का पहाड़ टूट पड़ा। गोपीगंज नगर निवासी कन्हैया ऊपर फूलबाग में ... और पढ़ें »

  • चित्र.26.इलाहाबाद के चिकित्सक सहित सात के खिलाफ केस

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 09:35 PM (IST)

    ऊंज (भदोही) : स्थानीय थाने में इलाहाबाद के नामचीन चिकित्सक सहित सात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है। चककलूटी गांव निवासी दीनानाथ यादव ने चिकित्सक पर गोली मारकर हत्या करने का आरोप लगाया है। सुरियावां थानाक्षेत्र के चककलूटी गांव निवासी दीनानाथ यादव ने आरोप लगाया है कि वह इलाहाबाद के रामबाग स्थित जीवन ज्योति अस्पताल के चिकित्सक ए.के बंसल के यहां काम करता था। कई माह ... और पढ़ें »

  • ट्रैक्टर से कुचल कर वृद्ध की मौत

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:31 PM (IST)

    सुरियावां (भदोही) : स्थानीय बाजार में शुक्रवार को एक ट्रैक्टर की जद में आने से साइकिल सवार वृद्ध की दर्दनाक मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। मृतक पुत्र की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। महुआपुर गांव निवासी श्रीनाथ गौतम (60) आधार कार्ड बनवाने साइकिल से शुक्रवार को दोपहर में बाजार आया था। वापसी के दौरान अभी वह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद... और पढ़ें »

  • इनकम टैक्स की छापेमारी से व्यवसायियों में दहशत

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 06:11 PM (IST)

    भदोही : कालीननगरी स्थित तीन प्रमुख व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में गुरुवार को आयकर विभाग की छापेमारी को लेकर उद्यमियों की नींद उड़ गई है। विशेषकर आयकर जमा करने में उदासीनता बरतने वाले तथा रेकार्ड अपडेट में लापरवाही करने वाले उद्यमियों की शुक्रवार को सक्रियता बढ़ गई थी। इनकमटैक्स टीम की किसी व्यवसायिक प्रतिष्ठान में उपस्थिति उद्योग जगत के लिए ¨चता का सबब बन जाती है। गत गुरुवार को विभागीय टीम ने एक साथ ... और पढ़ें »

  • हत्यारोपियों की गिरफ्तारी को लेकर किया प्रदर्शन

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 05:54 PM (IST)

    ज्ञानपुर (भदोही) : राष्ट्रीय निषाद एकता परिषद के बैनर तले शुक्रवार को दर्जनों की संख्या में कलेक्ट्रेट पर पहुंचे संगठन के सदस्यों ने जोरदार प्रदर्शन किया । आरोप लगाया कि पुलिस हत्यारोपियों को गिरफ्तार करने के बजाए उन्हें संरक्षण देने में जुटी हुई है। इसके साथ मृतक के परिजनों को दस लाख रुपये मुआवजा दिलाने की मांग की। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि आठ फरवरी को विकास खंड सुरियावां के छनौरा गांव के... और पढ़ें »

  • पशु चोरी की घटनाओं से उड़ी पालकों की नींद

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 05:52 PM (IST)

    भदोही : ग्रामीण अंचलों में पशु चोरी की घटनाओं ने पालकों की नींद हराम कर दी है। किसी न किसी गांव से पशु चोरी की घटनाएं आम हो गई हैं। इस पर अंकुश न लगने पर पशु पालकों में आक्रोश व्याप्त है। दो दिन पूर्व कोतवाली क्षेत्र के लखनपुर (अभयनपुर) स्थित दरवाजे पर बंधी विजयी यादव की भैंस चोर खोल गए। गुरुवार को सुबह खाली खूंटा देख विजयी के होश उड़ गए। काफी तलाश के बाद भी भैंस का पता न चलने पर उसने पुलिस को ... और पढ़ें »

  • सड़क हादसे में युवक घायल

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:24 PM (IST)

    चौरी (भदोही) : क्षेत्र के अठगोड़वां गांव निवासी राजेश ¨सह मंगलवार की देर शाम (जंसा) वाराणसी में हुए सड़क हादसे में घायल हो गया। उसका उपचार बाजार स्थित एक निजी अस्पताल में कराया गया। राजेश मंगलवार को बाइक से किसी कार्यवश वाराणसी गया था। देर शाम घर लौटते समय जंसा के पास एक वाहन से धक्का लगने से घायल हो गया। और पढ़ें »

  • कलेक्ट्रेट धमके खाद-बीज विक्रेता

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:27 PM (IST)

    ज्ञानपुर (भदोही) : कृषि रसायन व उर्वरकों की बिक्री लाइसेंस के लिए शैक्षिक योग्यता (बीएससी एजी) की अनिवार्यता कर दिए जाने से लाइसेंसधारकों (खाद बीज विक्रेताओं) में असंतोष उत्पन्न हो गया है। मंगलवार को कलेक्ट्रेट धमके दर्जनों दुकानदारों ने इसे अन्यायपूर्ण कार्रवाई करार देते हुए जिलाधिकारी को पत्रक सौंपा। कहा कि इस निर्णय से उनके समक्ष बेरोजगारी की समस्या खड़ी हो जाएगी। दोपहर में कलेक्ट्रेट पहुंचे ... और पढ़ें »

  • बालू खनन : एसडीएम ने की छापेमारी, हड़कंप

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:25 PM (IST)

    महराजगंज (भदोही) : गंगा बालू के बेरोकटोक चल रहे अवैध खनन के प्रति जिला प्रशासन ने गंभीर रूख अख्तियार किया है। मंगलवार को उप जिलाधिकारी औराई मनोज ¨सह ने मय टीम क्षेत्र के द्वारिकापुर व कोलाहलपुर गंगा घाट पर छापेमारी की। इस कार्रवाई से खनन में लगे लोगों में हड़कंप मच गया। सभी मौके से भाग खड़े हुए। इससे टीम को निराश होकर खाली हाथ लौटना पड़ा। बताते चलें कि गंगा बालू के अवैध खनन का खेल जारी है। प्रति दि... और पढ़ें »

  • प्रायोगिक परीक्षा कल

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:23 PM (IST)

    ज्ञानपुर (भदोही) : काशी नरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय ज्ञानपुर में एमएससी भौतिक विज्ञान तृतीय सेमेस्टर की प्रायोगिक परीक्षा 11 फरवरी को पूर्वाह्न 11 बजे से आयोजित है। विभाग प्रभारी डा. अरुण कुमार कुशवाहा ने यह जानकारी दी है। उन्होंने समस्त परीक्षार्थियों को प्रायोगिक रिकार्ड बुक व प्रवेश पत्र के साथ उपस्थित होने का निर्देश दिया है। और पढ़ें »

  • ताला तोड़कर उड़ाया हजारों का सामान

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 05:47 PM (IST)

    ज्ञानपुर (भदोही) : स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के श्रीपुर गांव निवासी सालिक मौर्य के फोटो स्टेट की दुकान का ताला तोड़कर सोमवार की रात हजारों रुपये का सामान चुरा लिया गया। बताते है कि सालिक गांव में ही घर से थोड़ी दूर स्थित एक कमरे में फोटो स्टेट की दुकान संचालित करता था। शाम को दुकान बंद कर घर चला गया। रात किसी समय मौका देखकर चोरों ने शटर में लगा ताला तोड़कर अंदर रखा फोटो स्टेट मशीन, इनवर्टर, स्टेबल... और पढ़ें »

  • सपा सरकार में फ्री मिल रही है पढ़ाई व दवाई

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 12:07 AM (IST)

    ऊंज (भदोही) : विकास खंड डीघ के पिलखुना गांव में स्थित रामलीला मैदान में आयोजित अभिनंदन समारोह में रविवार को सपा विधायक विजय मिश्र ने कहा कि सपा सरकार में गरीबों को पढ़ाई-लिखाई के साथ दवाई फ्री मिल रही है। सिर्फ छह माह में ज्ञानपुर विधानसभा क्षेत्र के हर गांव की गलियां चकाचक होंगी। इसके साथ ही साथ भाजपा और बसपा पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि बसपा के मंत्री नौनिहालों के हक को गटक गए तो उनकी मुखि... और पढ़ें »

  • सद्भावना कप पर मीरजापुर का कब्जा

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:49 PM (IST)

    चौरी (भदोही) : क्षेत्र के वेदमनपुर (रोटहां) गांव में चल रहे सद्भावना कप क्रिकेट प्रतियोगिता का रविवार को समापन हो गया। फाइनल मुकाबले में डीडीसी रोटहां को हराकर मीरजापुर की टीम ने ट्राफी पर कब्जा किया। टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रोटहां की टीम निर्धारित 15 ओवर भी नहीं खेल पाई। 11.4 ओवरों में 52 रनों पर पूरी टीम सिमट गई। जबाव में खेलने उतरी मीरजापुर की टीम ने मैन ऑफ द मैच रामराज की चार छक... और पढ़ें »

  • चौथी बार ब्लाक प्रमुख बने मनीष

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:36 PM (IST)

    गोपीगंज (भदोही) : ज्ञानपुर सपा विधायक विजय मिश्र के भतीजे मनीष मिश्रा चौथी बार ज्ञानपुर ब्लाक प्रमुख पद पर निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। इसके पूर्व वह विकास खंड डीघ में तीन बार प्रमुख रह चुके हैं। इस सीट को पिछड़ी जाति के लिए आरक्षित होने पर अपने निर्वाचन क्षेत्र को बदल दिया। उनके निर्वाचन पर क्षेत्र के लोगों में जश्न का माहौल है। विधानसभा ज्ञानपुर से वर्ष 1988 में सपा विधायक विजय मिश्र को निर्वाच... और पढ़ें »

  • डीएम-एसपी संग पहुंचे चुनाव प्रेक्षक, लिया जायजा

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:28 PM (IST)

    सुरियावां (भदोही) : चुनाव सकुशल संपन्न कराने के लिए कटिबद्ध चुनाव प्रेक्षक अनिल कुमार मिश्र, जिलाधिकारी प्रकाश ¨बदु तथा पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार राय ने ब्लाक कार्यालय पहुंचकर मतदान प्रक्रिया का जायजा लिया। इस दौरान अधिकारियों के बीच महुआपुर का बीडीसी भी धमक पड़ा। उसने अपने अपहरण की अफवाह को गलत बताया। लगे हाथ पुलिस ने उसका बयान दर्ज किया। मतदान के दौरान चाक चौबंद व्यवस्था देख प्रेक्षक व डीएम ने... और पढ़ें »

  • अफसरों ने की आधा दर्जन ट्रेनों में जांच

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:03 PM (IST)

    भदोही : विभिन्न मांगों को लेकर सोमवार को लखनऊ में आयोजित विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर होमगार्डो को रोकने के लिए विभागीय अधिकारी रविवार को ट्रेनों की खाक छानते रहे। रेलवे पुलिस के सहयोग से कई ट्रेनों में व्यापक जांच-पड़ताल की गई। हालांकि कोई होमगार्ड मिला नहीं है। जिला कमांडेंट अमित कुमार पांडेय के नेतृत्व में भदोही स्टेशन पहुंची टीम ने वाराणसी से लखनऊ जा रही वन वीपीएल पैसेंजर, अप पंजाब मेल, अप गो... और पढ़ें »

  • खंभे से भिड़ी एंबुलेंस, चालक जख्मी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 09:51 PM (IST)

    भदोही : नगर के चौरी रोड स्थित गत सिनेमाहाल के समीप शनिवार की देर रात मरीज को अस्पताल छोड़कर लौट रही एंबुलेंस वैन सड़क किनारे स्थित विद्युत खंभे से जा भिड़ी। इससे चालक जहां गंभीर रूप से घायल हो गया वहीं एंबुलेंस भी क्षतिग्रस्त हो गई। उक्त स्थान पर गत एक माह में तीन सड़क दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। इससे पहले दो घटनाएं जहां रात में चलने वाली मिट्टी लदे ट्रैक्टर के चलते हुई थीं वहीं शनिवार की रात तेज रफ्त... और पढ़ें »

  • सुरक्षा की रही चाक चौबंद व्यवस्था

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 09:45 PM (IST)

    सुरियावां (भदोही) : ब्लाक प्रमुख चुनाव को लेकर प्रशासन सख्त रहा। स्थानीय खंड विकास कार्यालय के चारों तरफ दो सौ मीटर की परिधि में बैरिके¨डग की गई थी। तो चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवानों की तैनाती रही। उस परिधि में क्षेत्र पंचायत सदस्यों को छोड़ अन्य लोगों का प्रवेश वर्जित था। उधर लोग परिणाम जानने को व्यग्र देखे गए। डीएम प्रकाश ¨बदु तथा पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार राय के निर्देश पर क्षेत्राधिकारी एपी ¨... और पढ़ें »

  • औराई में विकास, सुरियावां में अनिरुद्ध विजयी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 09:38 PM (IST)

    ज्ञानपुर (भदोही) : जिले की छह में से के दो ब्लाकों में हुए चुनाव में रविवार को औराई में बसपा के वृजमोहन मिश्र विकास 147 जबकि सुरियावां में अनिरुद्ध त्रिपाठी 22 मतों से निर्वाचित घोषित किए। निर्वाचन आयोग के प्रेक्षक अनिल कुमार मिश्रा, जिलाधिकारी प्रकाश ¨बदु और पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार राय पूरे दिन क्षेत्र में भ्रमण करते रहे। इसके पूर्व चार ब्लाकों में पहले से ही सपा के घोषित प्रत्याशी निर्विरोध निर... और पढ़ें »

(News from Bhadohi, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें