Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भदोही

चंद्रपुरा में चाकू घोंपकर युवक की हत्या

गोपीगंज (भदोही): चंद्रपुरा गांव में गुरुवार को उस समय हड़कंप मच गया जब मछली मारने गए युवक का शव दो दिन बाद तालाब में उतराया मिला। उसके चेहरे व आंख पर चाकू के निशान मिले हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस मामले में नामजद प्राथमिकी दर्ज एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। इसके पीछे आशनाई की बात भी सामने आ रही ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 08:05 PM (IST)
        

साफ-सफाई कर दिया स्वच्छता का संदेश

चौरी (भदोही): क्षेत्र के रमईपुर गांव स्थित जीनियस पब्लिक स्कूल में पांच दिवसीय समाजोपयोगी कार्यक्रम के तहत गुरुवार को साफ सफाई की गई। छात्रों व शिक्षकों द्वारा विद्यालय परिसर में साफ सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय प्रबंधक व प्रधानाचार्य चंद्रशेखर मिश्र ने किया। साथ ही छात्रों को घरों के आस-पास स्वच्छता रखने के प्रति प्रेरित किया। कहा कि स्वच्छता से तमाम बीमारि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 10:43 PM (IST)
        

जेडी कृषि ने देखी लोहिया गांवों की हकीकत

बाबूसराय/ महराजगंज (भदोही): संयुक्त कृषि निदेशक सीबी श्रीवास्तव ने गुरुवार को लोहिया गांव मेदनीपुर में कराए गए विकास कार्यो की हकीकत देखी। इस दौरान शौचालय एवं लोहिया आवासों का भौतिक सत्यापन किया। मानक के अनुरूप काम मिलने पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने अधूरे कार्य को शीघ्र ही पूर्ण करने का निर्देश दिया। कहा कि मुख्यमंत्री की अति महत्वाकांक्षी योजना लोहिया गांव में विकास कार्यो में किसी भी प्रकार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 10:39 PM (IST)
        

ट्रेलर चालक घायल

गोपीगंज (भदोही): राजमार्ग पर गोपपुर के समीप गुरुवार को दिन में ट्रेलर से गिर जाने से चालक घायल हो गया। छपरा बिहार निवासी पंकज सिंह (28) ट्रेलर लेकर इलाहाबाद की ओर जा रहा था। रास्ते में गोपपुर के पास ट्रेलर डिवाइडर पर चढ़ जाने से संतुलन बिगड़ गया जिससे वह गिरकर घायल हो गया। उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 10:36 PM (IST)
        

दीपक में घी जैसी होती है नैतिक शिक्षा

ज्ञानपुर (भदोही): भारत विश्व गुरू है तथा इसके उत्थान के लिए धार्मिक एवं नैतिक शिक्षा उतनी ही आवश्यक है जितना दीपक में घी। यह शिक्षा यदि कहीं सुलभ है तो वह है श्रीमद्भागवत। उक्त बातें पूरेभान में श्रीमद्भागवत कथा के शुभारंभ अवसर पर स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती जी महराज ने गुरुवार को कही। कथा का शुभारंभ स्वामीजी के द्वारा दीप प्रज्ज्जवलन के पश्चात हुआ। इस अवसर पर स्वामी जी ने कहा कि काम, क्रोध, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 10:31 PM (IST)
        

छात्रों को पढ़ाया यातायात नियमों का पाठ

भदोही: सड़क सुरक्षा माह के तहत गुरुवार को सिविल लाइन स्थित वुडवर्ड पब्लिक स्कूल में छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों की जानकारी दी गई। इस मौके पर सुरक्षित यात्रा को सुरक्षित जीवन का मंत्र बताया गया। यातायात निरीक्षक रामजीत यादव ने कहा कि यातायात नियमों के पालन से सड़क दुर्घटनाओं की आशंका कम होती है। अधिकतर दुर्घटनाएं यातायात नियमों के उलंघन के चलते ही होती हैं। विशेषकर छात्रों के वाहन चलाने से होन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 10:27 PM (IST)
        

अंतत: दूसरे को आवंटित हो गया पूर्व सांसद का आवास

ज्ञानपुर (भदोही): पूर्व सांसद फूलन देवी का कालीन नगरी में स्थित आवास अंतत: दूसरे को आवंटित कर दिया गया। परिजन उनके द्वारा तैयार की गई थाती को बचा नहीं सके। आवास के लिए निर्धारित किश्तों की अदायगी न होने पर भदोही औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने फूलन के नाम का आवंटन निरस्त कर दूसरे को आवंटित कर दिया। दरअसल, चंबल के बीहड़ों से निकलकर संसद तक पहुंचने वाली फूलन का ग्लैमर कुछ ऐसा था कि देशी व विदेशी मीडिया ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 10:17 PM (IST)
        

सफाईकर्मी पद के अभ्यर्थियों ने दी चेतावनी

ज्ञानपुर (भदोही): नियुक्ति प्रक्रिया शुरू कराने की मांग को लेकर गांधीवादी आंदोलन चला रहे सफाईकर्मी पद के अभ्यर्थियों ने गुरुवार को 40 वें दिन भी कलेक्ट्रेट परिसर की साफ-सफाई कर विरोध जताया। अभ्यर्थियों ने कहा कि पूरे प्रदेश में सफाईकर्मियों की नियुक्ति हो चुकी है किंतु यहां जिला प्रशासन की उदासीनता के चलते पिछले छह वर्ष से नियुक्ति का मामला अधर में लटका हुआ है। मामला उच्च न्यायालय में विचाराधीन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 10:16 PM (IST)
        

विद्यालय के मैदान से खोद ली मिंट्टी

ज्ञानपुर (भदोही): मिंट्टी खनन में लगे लोगों ने बुधवार की रात विभूति नारायण राजकीय इंटर कालेज ज्ञानपुर के मैदान से कई ट्राली मिंट्टी खोद ली। गुरुवार को सुबह एक ट्रैक्टर को छात्र व शिक्षकों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। साथ ही प्रधानाध्यापक ने कोतवाली में पकड़े गए ट्रैक्टर के स्वामी व चालक के खिलाफ तहरीर दी। दरअसल, वीएन जीआइसी से ही सटा विद्यालय का मैदान स्थित है। बुधवार की रात मौका देखकर मिंट्टी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 10:14 PM (IST)
        

चलती बस से बैग लेकर कूदे उचक्के

चौरी (भदोही): क्षेत्र के मानिकपुर गांव के पास गुरुवार को चलती बस से एक यात्री का बैग लेकर उचक्के कूद पड़े। हालांकि ग्रामीणों ने पकड़ कर एक उचक्के की जमकर धुनाई कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे राजकीय अस्पताल एमबीएस में भर्ती कराया। वाराणसी बड़ागांव थाना क्षेत्र के ईश्वरपुर गांव निवासी चंद्रबली मौर्य पत्नी व बच्चों के संग रैमलपुर गांव में बुधवार को एक वैवाहिक कार्यक्रम में भाग लेने आया था। गुरुव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 10:01 PM (IST)
        

झुलसे युवक की अस्पताल में मौत

सीतामढ़ी (भदोही): क्षेत्र के तलवां डीघ में स्थित एक अस्पताल में काम कर रहे युवक की संदिग्ध परिस्थिति में जलने से मौत हो गई है। गांव निवासी रामचंद्र (25) स्थानीय एक अस्पताल में काम करता था। एक पखवारा पूर्व वह गंभीर रूप से झुलस गया था। उसका इलाहाबाद स्थित चिकित्सालय में चल रहा था। जहां गुरुवार को उसकी मौत हो गई। घटना से परिजनों में कोहराम मचा रहा।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:59 PM (IST)
        

पुलिस की नजर से बच नहीं सकते माफिया: डीआइजी

ज्ञानपुर (भदोही): विंध्याचल मंडल के पुलिस महानिरीक्षक एमडी कर्णधार ने कहा कि पुलिस की नजर से शराब माफिया बच नहीं सकते हैं। उन्होंने इस कारोबार में लगे मास्टर माइंड को चिन्हित करने का निर्देश पुलिस अधीक्षक को दिया है। दैनिक जागरण से हुई बात में उन्होंने बताया कि मामले की जांच तह तक की जाएगी। कोई भी बचने नहीं पाएगा। इसमें विलंब जरूर हो रहा लेकिन शराब माफिया बच नहीं सकते। बताया कि पुलिस अधीक्षक व थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:57 PM (IST)
        

जहरीली शराब ने छीन ली आंख की रोशनी

ज्ञानपुर (भदोही): औराई के तीन गांवों में जहरीली शराब का कहर जारी है। भदोही स्थित एक अस्पताल में भर्ती वकील बनवासी की आंख की रोशनी चली गई है। चिकित्सक डा. आर.के पटेल ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि 70 फीसद से अधिक रोशनी गायब हो चुकी है। हालांकि गरीबी के कारण वह इलाज न करवाने की दशा में अपनी छुट्टी करवा चुका है। चौथे दिन किसी के मरने की सूचना नहीं है। उधर तीनों गांव में अब भी शराब माफियाओं का खौ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:56 PM (IST)
        

पैकेज शराब कांड की न्यायिक जांच की उठी मांग

भदोही: भाजपा अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य विनोद सोनकर ने गुरुवार को पार्टी के प्रदेश व प्रकोष्ठ अध्यक्ष को पत्र भेजकर शराब कांड मामले से अवगत कराया है। साथ ही न्यायिक जांच की मांग उठाई है। आरोप लगाया है कि औराई थाना क्षेत्र के लीलाधरपुर, खेतलपुर व बभनौटी गांव में जहरीली शराब के सेवन से आधा दर्जन लोग काल के गाल में समा गए। वहीं कई परिवार पीड़ित है। उन्होंने मामले की न्यायिक जां... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:55 PM (IST)
        

विधायक ने बांटा पीड़ितों का दर्द

भदोही: विधायक जाहिद बेग ने गुरुवार को जहरीली शराब कांड से प्रभावित गांवों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने मृतकों के परिजनों से भेंट कर संवेदना व्यक्त की। साथ ही शासन से हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया। विधायक श्री बेग ने आशापुर, खेतलपुर तथा लीलाधरपुर गांवों में पहुंचकर घटना के बारे में जानकारी ली। मृतकों के परिजनों व घटना से प्रभावित अन्य लोगों से मुलाकात कर उन्हें हर संभव सहयोग का भरोसा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:54 PM (IST)
        

पीड़िता पर जाल फेंक रहे गैंगरेप आरोपी

गोपीगंज (भदोही): सत्ता पक्ष के सामने गोपीगंज पुलिस पूरी तरह घुटने टेक चुकी है। एक पखवारा बीत गया लेकिन गेस्ट हाउस में हुए गैंगरेप की घटना के आरोपी उसके पकड़ से बाहर हैं। आलम यह है कि पीड़िता को बयान बदलने पर दबाव बनाया जा रहा है। अल्पावास और थाने में छद्म वेश में समर्थक पहुंच रहे हैं। बताया जा रहा है कि महकमा धारा 161 में बयान बदलवा कर आरोपियों के पक्ष में फाइनल रिपोर्ट लगाना चाह रही है। दरअसल 12 ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:52 PM (IST)
        

किसान हितों के लिए कांग्रेस ने खोला मोर्चा

ज्ञानपुर (भदोही): किसानों की विभिन्न समस्याओं सहित आठ सूत्रीय मांगों को लेकर मुखर हुए कांग्रेसजनों ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। दोपहर में जिलाध्यक्ष डा. नीलम मिश्रा के नेतृत्व में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। जिलाध्यक्ष श्रीमती मिश्रा ने कहा कि रबी सीजन की प्रमुख फसल गेहूं की बोआई का दौर चल रहा है किंतु किसानों को न तो खाद मिल पा रही है न बीज। शासन प्रशासन महज कागजी दावे ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:49 PM (IST)
        

गांवों में स्थिति सामान्य, खौफ बरकरार

औराई (भदोही): जहरीली शराब से आधा दर्जन मौतों के बाद औराई थाने के तीनों प्रभावित गांवों में गुरुवार को स्थिति धीरे-धीरे सामान्य होती दिख रही है। अस्पतालों में भर्ती सभी चार लोग घर पहुंच गए है लेकिन अभी भी उन्हें खुलकर भूख नहीं लग रही है। उधर मृतकों के घर पांचवे दिन भी मातमी सन्नाटा छाया रहा। हालांकि सगे-संबंधियों का आने-जाने का सिलसिला जारी है। शराब से हुई मौतों का मामला कालीन नगरी भदोही से लेकर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:47 PM (IST)
        

चोरों ने उड़ाया दो बोलेरो, व्यापारियों में दहशत

सुरियावां (भदोही): क्षेत्र के मतेथू निवासी एक व्यक्ति ने दुकान के सामने से बोलेरो चोरी होने की तहरीर दी है। पुलिस तहरीर लेकर मामले की छानबीन कर रही है। गांव निवासी जनार्दन पाठक का कहना है कि बुधवार की रात को वह खाना खाने घर गया था। इस बीच बोलेरो वाहन बाजार स्थित दुकान के सामने खड़ी थी। बताया कि खाना खाने के बाद वह सो गया। रात 12 बजे जब नींद खुली तो दुकान पहुंचा। बताया कि दुकान के सामने वाहन न देख... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:45 PM (IST)
        

मुआवजे को लेकर किसानों ने रोका निर्माण कार्य

चौरी (भदोही): फोरलेन की जद में आ रहे किसानों ने बुधवार को ब्रह्माश्रम के पास चल रहा निर्माण कार्य रोक दिया। कहा कि जब तक मुआवजा नहीं मिल जाता तब तक कार्य नहीं करने दिया जाएगा। इस दौरान जमकर नारेबाजी की गई। किसानों ने कहा कि लोक निर्माण विभाग द्वारा बिना नोटिस दिए भूमिधरी पर निर्माण कराया जा रहा है। कहा कि खेतों में लगाए गए पेड़ काटकर विभागीय कर्मचारी उठा ले गए और मुआवजा भी नहीं दिया गया। कहा कि जब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 11:10 PM (IST)
        
(News from Bhadohi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें