Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भदोही

हत्या को दुर्घटना बता रही औराई पुलिस

ज्ञानपुर (भदोही) : औराई थाना क्षेत्र के अदनपुर में हुई अधेड़ की हत्या को पुलिस दुर्घटना बता कर आरोपियों को बचाने में जुटी हुई है। शुक्रवार को परिजन पुलिस अधीक्षक विक्रमादित्य सचान से मिलकर न्याय की गुहार लगाए। उनका आरोप है कि वे पहले ही हत्या की आशंका जता चुके थे। बावजूद इसके पुलिस कार्रवाई करने में आनाकानी करती रही। औराई थानाक्षेत्र के अदनपुर (तिवरी) निवासी ताराशंकर मिश्र की सड़क दुर्घटना में नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 11:58 PM (IST)
        

वादों के निस्तारण में लापरवाही क्षम्य नहीं : डीएम

ज्ञानपुर (भदोही) : राष्ट्रीय मेगा लोक अदालत की तैयारियों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी नरेंद्र शंकर पांडेय ने चेतावनी दी है कि वादों के निस्तारण में लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। साथ ही छह दिसंबर को आयोजित इस कार्यक्रम का व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार करने को कहा। जिलाधिकारी ने कहा कि राष्ट्रीय मेगा लोक अदालत के माध्यम से जनता को सुलभ न्याय मिलेगा। चेताया कि निस्तारण प्रगति खराब होने पर संबंधित अधिक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 11:44 PM (IST)
        

डिहबाबा का टूटा चबूतरा, पांच पर मुकदमा

सुरियावां (भदोही) : थाना क्षेत्र के पकरीकलां गांव स्थित डिहबाबा के क्षतिग्रस्त चबूतरे को लेकर हंगामा उठ खड़ा हुआ। आस्था से जुड़े होने के कारण पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए मामले को संभाल लिया। आनन-फानन चबूतरे का निर्माण करवाया ही साथ में पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने दो को हिरासत में ले लिया। गांव स्थित डिहबाबा का प्राचीन चबूतरा किसी अराजक तत्व ने क्षतिग्रस्त कर दिया था। शुक्रवार को उक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 11:41 PM (IST)
        

पटेल ने राष्ट्र को समर्पित किया जीवन

भदोही : सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर शुक्रवार को रन फार यूनिटी के तहत दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस मौके पर पहले तीन स्थान पर रहने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। नईबाजार ईदगाह के पास सुबह आठ बजे सैकड़ों की संख्या में पहुंचे धावकों को वरिष्ठ शल्य चिकित्सक डा. आरके पटेल ने झंडी दिखाकर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस दौरान धौरहरा पुल से टोकन लेकर पुन: नईबाजार स्थित कब्रिस्तान तक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 11:06 PM (IST)
        

लुभाती रही नामचीन लेखकों की पुस्तकें

ज्ञानपुर (भदोही) : नगर के पुरानी कलेक्ट्री परिसर में चल रहे तीन दिवसीय पुस्तक मेले के दूसरे दिन शुक्रवार को नामचीन लेखकों, साहित्यकारों की पुस्तकें लोगों को लुभाती रही। इस दौरान पहुंचे कई विद्यालयों के बच्चों में पुस्तकों का अवलोकन भी किया। जागृति जनकल्याण समिति इलाहाबाद की ओर से आयोजित मेले में मुंशी प्रेमचंद की कृतियों, हजारी प्रसाद द्विवेदी की रचनाओं से लेकर जयशंकर प्रसाद, रविंद्रनाथ ठाकुर, शर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 10:26 PM (IST)
        

कोटेदारों के खिलाफ नागरिकों का प्रदर्शन

ज्ञानपुर (भदोही) : कालीन नगरी भदोही में संचालित कोटे की दुकानों से खाद्यान्न, तेल व चीनी के वितरण में बरती जा रही मनमानी के खिलाफ शुक्रवार को कलेक्ट्रेट धमके नागरिकों व कार्डधारकों ने प्रदर्शन किया। जिलाधिकारी को पत्रक सौंपकर सभी कोटेदारों के वितरण व्यवस्था व कार्डो की जांच कराने की आवाज उठाई। जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व जिला महासचिव सनाउल्लाह के नेतृत्व में दोपहर में मुख्यालय पहुंचे बड़ी संख्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 10:23 PM (IST)
        

780 हेक्टेयर में होगा गेहूं-मक्का का प्रदर्शन

ज्ञानपुर (भदोही) : सूक्ष्म पोषक तत्व ( बायो फोर्टीफाइड फूड क्राप्स) से समृद्ध जैव गढ़वाले खाद्य फसल के विकास एवं उनको कुपोषण से ग्रसित जनसंख्या के मध्य प्रचारित करने, बढ़ावा देने के उद्देश्य से संचालित न्यूट्रीफार्म योजना के तहत जिले में कुल 780 हेक्टेयर क्षेत्रफल में गेहूं व मक्का का प्रदर्शन किया जाएगा। शासन ने प्रदेश के 32 जिलों की सूची में भदोही को भी इस योजना में शामिल कर यह लक्ष्य निर्धार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 10:19 PM (IST)
        

पटेल की जयंती पर दौड़ा जनपद

ज्ञानपुर (भदोही) : सरदार वल्लभ भाई पटेल की 139वीं जयंती पर आयोजित एकता दौड़ में शुक्रवार को पूरा जनपद दौड़ा। भारतीय जनता पार्टी के बैनर तले सभी सभी मंडलों में भाजपाजनों ने रैली निकाली। ज्ञानपुर नगर में रन फार यूनिटी के तहत भाजपाजनों ने दौड़ लगाई। जिलाध्यक्ष संतोष पांडेय ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कोइलरा में आयोजित दौड़ प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि सांसद वीरेंद्र सिंह ने हरी झंडी दिखाकर कार्यक्रम ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 10:16 PM (IST)
        

भूमि विवाद में युवक को मारी गोली

चौरी (भदोही): भूमि विवाद में गोली मारकर युवक की हत्या का प्रयास किया गया। मामला थाना क्षेत्र के जगन्नाथपुर गांव का है। पथराव और गोली से गांव में अफरा-तफरी मच गई। घायल युवक को वाराणसी स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां वह जीवन मौत से जूझ रहा है। मामले के बाद एक पक्ष घर छोड़कर भाग खड़ा हुआ। उधर, इसे लेकर गांव में तनाव बना हुआ है। गांव निवासी श्रीप्रकाश मिश्रा व राजेश मिश्रा के बीच जमीन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 10:11 PM (IST)
        

कौलापुर के हाथ लगी बाजी

गोपीगंज (भदोही) : लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस पर आयोजित एकता दौड़ में सैकड़ों प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया। बाजी कौलापुर के शिवशंकर यादव के हाथ लगी। मुख्य अतिथि पूर्व ब्लाक प्रमुख अखिलेश्वर प्रताप सिंह बबलू ने खिलाड़ियों को सम्मानित किया। रन फार यूनिटी के अंतर्गत एकता दौड़ में प्रतियोगिता का शुभारंभ भाजपा नेता सरयू नाथ शुक्ला ने किया। दौड़ प्रतियोगिता बेरासपुर से शुरू होकर कौलापुर में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 10:05 PM (IST)
        

राष्ट्रीय एकता के प्रतीक थे सरदार पटेल

ज्ञानपुर (भदोही) : लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय एकता के प्रतीक थे। उनके जीवन आदर्शो को आत्मसात करके ही देश की एकता व अखंडता को कायम रखा जा सकता है। शुक्रवार को उनके जयंती के उपलक्ष्य में काशी नरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय ज्ञानपुर में आयोजित गोष्ठी में यह बातें कही गई। प्राचार्य डा. विजयप्रताप सिंह ने कहा कि सरदार पटेल ही थे जिन्होंने 560 रियासतों को एक कर अखंड भारत का नींव रख दी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:55 PM (IST)
        

एकता के लिए निकाली रैली, गूंजा अखंडता का संदेश

ज्ञानपुर (भदोही) : लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जंयती शुक्रवार को पूरे जिले में राष्ट्रीय एकता व अखंडता दिवस के रूप में मनाई गई। इस दौरान प्राथमिक से लेकर माध्यमिक स्तर तक के विद्यालयों में रैली निकालकर राष्ट्रीय एकता व अखंडता का संदेश दिया गया। साथ ही गोष्ठियों के माध्यम से उनके कार्यो पर प्रकाश डालते हुए आदर्शो-सिद्धांतों को अपनाने का संकल्प लिया गया। जिला बेसिक शिक्षाधिकारी कार्यालय में ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:52 PM (IST)
        

चौरी व मोढ़ में धूमधाम से मनी पटेल जयंती

चौरी (भदोही) : क्षेत्र के जगदीशपुर गांव स्थित सरस्वती कन्या विद्यालय में शुक्रवार को लौह पुरुष वल्लभ भाई पटेल की जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई गई। इस मौके पर विद्यालय के बच्चों ने रन फार यूनिटी में भाग लिया। वक्ताओं ने कहा कि पटेल ने देश की एकता व अखंडता के लिए अतुल्य योगदान दिया था, जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। इस मौके पर प्रबंधक शेषमणि दुबे, प्रधानाचार्य अशोक कुमार सिंह, भाजपा नेत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:41 PM (IST)
        

सहायक श्रमायुक्त सहित तीन अफसरों पर गाज

ज्ञानपुर (भदोही) : बाल श्रम को लेकर लापरवाही में सहायक श्रमायुक्त सहित तीन अफसरों पर गाज गिरी है। उप श्रमायुक्त मीरजापुर मंडल राकेश द्विवेदी ने सहायक श्रमायुक्त पंकज सिंह राना को प्रभारी पद से हटाकर एके श्रीवास्तव को यह जिम्मेदारी सौंपी है। साथ ही दोनों श्रम प्रवर्तन अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इस कार्रवाई से विभाग में हलचल मची हुई है। भदोही में हाल ही में कालीन कारखाना में एक साथ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:16 PM (IST)
        

ओवरब्रिज के विरोध में कलेक्ट्रेट पर दस्तक

ज्ञानपुर (भदोही) : कालीन नगरी भदोही में गजिया रेलवे फाटक पर प्रस्तावित ओवरब्रिज निर्माण के विरोध का मामला गरमा चुका है। गुरुवार को कलेक्ट्रेट धमके स्थानीय व्यवसायियों व नागरिकों ने प्रदर्शन कर ओवरब्रिज के बजाय भूमिगत मार्ग (सबवे) का निर्माण कराने की मांग उठाई। जाम की समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए नगर के गजिया रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज के निर्माण का प्रस्ताव किया गया है। निर्माण कार्य शुरू भी हो चु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:00 AM (IST)
        

नोडल अधिकारी ने की जांच

चौरी (भदोही) : क्षेत्र के लगभग आधा दर्जन प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालयों पर गुरुवार को नोडल अधिकारी टीएन तिवारी धमके। इस दौरान ड्रेस वितरण की गुणवत्ता की जांच के साथ ही विद्यालयों में गंदगी देख उन्होंने नाराजगी जाहिर की। क्षेत्र के प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय गोविंदपुर, अठगोड़वां, छतमीपुर में गत दिनों वितरित हुए ड्रेस का कोटेशन व क्रय समिति के पालन की रिपोर्ट तैयार की गई। इस दौरान नोड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:57 PM (IST)
        

मुहर्रम के मद्देनजर डीएम-एसपी धमके भदोही

भदोही : जिलाधिकारी नरेंद्र शंकर पांडेय व पुलिस अधीक्षक विक्रमादित्य सचान ने गुरुवार की देर शाम कोतवाली परिसर में मातहतों संग बैठक कर मुहर्रम की तैयारियों का जायजा लिया। ताजिया मार्गो की मरम्मत, विद्युत तारों तथा अन्य समस्याओं के समाधान की प्रगति तलब की। जिलाधिकारी ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि यौमे आशूरा से पहले पहले सभी समस्याओं का समाधान हो जाना चाहिए। कहा कि जुलू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:54 PM (IST)
        

विद्युत कटौती के खिलाफ प्रमासपा का प्रदर्शन

ज्ञानपुर (भदोही) : विद्युत कटौती, खाद, बीज, सिंचाई आदि समस्याओं के खिलाफ प्रगतिशील मानव समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। आरोप लगाया कि 70 फीसद फसल सूख गई हैं। बावजूद अभी तक जिले को सूखा ग्रस्त घोषित नहीं किया गया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि प्राथमिक शिक्षा के स्तर में लगातार गिरावट आ रही है। करोड़ों रुपये पानी की तरह बहा दिए जा रहे हैं। इसके बाद भी कोई सुधार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:47 PM (IST)
        

कृषि वैज्ञानिकों ने बताए किसानी के गुर

भदोही : क्षेत्र के हरियांव स्थित प्रेम बहादुर सिंह पब्लिक स्कूल में गुरुवार को कृषि निवेश मेले का आयोजन किया गया। उद्घाटन भूमि संरक्षण अधिकारी उदयनाथ तिवारी ने किया। इस मौके पर किसानों को फसल उत्पादन की बारीकियों से अवगत कराया गया। कृषि वैज्ञानिकों ने किसानों को सरसों, चना, मटर, गेंहू की उन्नतशील प्रजातियों के बारे में अवगत कराया। बीएचयू के कृषि वैज्ञानिक दीपकुमार लाल ने कहा कि धान के फसल की कट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:44 PM (IST)
        

जिलाधिकारी के फालोवर की करेंट से मौत

ज्ञानपुर (भदोही) : जिलाधिकारी के आवास पर अस्थायी रूप से काम कर रहा फालोवर गुरुवार को अपने गांव बड़वापुर में करेंट से झुलस गया। आनन-फानन उसे जिला अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा कर शव परिवार के लोगों को सौंप दिया। बड़वापुर गांव निवासी पवन तिवारी जिलाधिकारी के आवास पर रह कर अस्थायी रूप से फालोवर का काम ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:33 PM (IST)
        
(News from Bhadohi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें