Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 17,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भदोही

स्नान कर रहा बालक तालाब में डूबा, मौत

चौरी (भदोही): थाना क्षेत्र के मानिकपुर गांव निवासी आशीष दुबे के 10 वर्षीय पुत्र हलचल की मंगलवार को तालाब में नहाते समय डूबने से मौत हो गई। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया, जबकि गांव में शोक व्याप्त है। जीवित्पुत्रिका के दिन ही मायके में लाल को गवां बैठी मां तो जैसे सुध-बुध ही खो बैठी हो। इस मौत से बालक के ननिहाल के साथ ही घर पर भी मातम पसर गया। लोग कहते सुने गए कि भगवान ने न जाने क्यों इतना बड़ा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 11:45 PM (IST)
        

उपचुनाव की जीत पर मनाया जश्न

ज्ञानपुर (भदोही): उपचुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत से आह्लंादित सपाजनों ने जमकर जश्न मनाया। पटाखे फोड़ व मिठाई बांट खुशी का इजहार किया। मंगलवार को चुनाव परिणाम आते ही सपाजनों की बांछे खिल उठी। सड़क र उतरे कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाला। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि सपा की जीत ने यह साबित कर दिया है कि भाजपा द्वारा किया गया अच्छे दिन लाने का वादा महज धोखा है। इस मौके पर मुन्ने खां, कमलाशंकर महतो, गोपाल उपा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 11:10 PM (IST)
        

पुत्रों की दीर्घायु को माताएं रहीं निर्जला व्रत

ज्ञानपुर (भदोही): पुत्रों के दीर्घायु का सबसे प्रमुख व्रत जीवित्पुत्रिका। ऐसे में मंगलवार को आस्था उफान पर थी। माताओं ने निर्जला व्रत रखकर पूजन-अर्चन की। गंगा घाटों और सरोवर के किनारे आस्थावानों की जमघट थी। इस दौरान गाजे-बाजे के साथ फल आदि लेकर लोग पहुंचे। कथा और कहानियां हुईं। पुत्रों की दीर्घायु का मां से आशीर्वाद मांगा गया। मान्यता है कि जीवित्पुत्रिका का व्रत पुत्रों की लंबी उम्र की कामना से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:43 PM (IST)
        

पांचवें कुंभ को सात समंदर पार तैयारी

सर्वेश कुमार मिश्र ज्ञानपुर (भदोही): इलाहाबाद सहित भारत के चार स्थानों पर ही कुंभ का आयोजन होता है। इसमें करोड़ों श्रद्धालु आस्था की डुबकी लगाते हैं। यह जानकार आपको सुखद आश्चर्य होगा कि सात समंदर पार दक्षिण अमेरिका के सूरीनाम देश भी इस तरह का आयोजन न सिर्फ शुरू हो चुका है बल्कि यह महान आयोजन इस बार अपना पांचवां साल पूरा करने जा रहा है। वर्ष 2011 में इसकी नींव रखी जा चुकी है। जनवरी से होने वाले इस ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:27 PM (IST)
        

प्रिंटर चोरी को लेकर अधिवक्ता दूसरे दिन भी हड़ताल पर

ज्ञानपुर (भदोही): प्रिंटर चोरी को लेकर दूसरे दिन भी अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहे। ऐसे में वादकारियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वह वकीलों को कोसते रहे। उधर, अधिवक्ताओं के रुख को देखते हुए कयास लगाए जा रहे हैं कि यह मामला कुछ और आगे खिंच सकता है। दूसरी तरफ सवाल उठाए जाने लगे हैं कि सबको कानून का पाठ पढ़ाने और न्याय दिलाने वाले अधिवक्ता खुद इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कराने से कन्नी क्यों क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:21 PM (IST)
        

कमिश्नर का लगा दरबार, हांफते रहे अफसर

महराजगंज (भदोही): विंध्याचल मंडल के मंडलायुक्त अनिल कुमार मंगलवार को वित्तीय वर्ष 2012-13 में चयनित लोहिया गांव इटवा में चौपाल लगाकर जन समस्या से रूबरू हुए। इस दौरान विकास कार्य में लापरवाही करने वाले अफसरों की जमकर क्लास लगाई। चेताया कि रवैया में सुधार लाओ वरना सख्त कार्रवाई की जाएगी। औराई तहसील दिवस में फरियाद सुनने के बाद विंध्याचल मंडल के मंडलायुक्त सहित अफसरों का काफिला दोपहर बाद दो बजे डॉ. र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:01 PM (IST)
        

लेखपाल पर एफआइआर, दो को प्रतिकूल प्रविष्ट

औराई (भदोही): विंध्याचल मंडल के मंडलायुक्त अनिल कुमार ने औराई तहसील दिवस पर मंगलवार को लेखपाल पर एफआइआर दर्ज करने, जबकि अवर अभियंता जलनिगम तथा कानून गो को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश दिया। निलंबित कइयरमऊ के लेखपाल पर अभिलेखों को लेकर फरार होने का आरोप है। कानूनगो को वरासत न दर्ज करने तथा अवर अभियंता (जलनिगम) पर हैंडपंप रिबोर न करने पर कार्रवाई हुई है। इस दौरान अन्य अधिकारियों की भी क्लास ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:58 PM (IST)
        

तहसील दिवस पर लेखपालों का प्रदर्शन

ज्ञानपुर (भदोही): उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के आह्वान पर मंगलवार को स्थानीय तहसील में आयोजित तहसील दिवस पर लेखपालों ने प्रदर्शन कर विभिन्न मांगों को पूरा करने की मांग उठाई। विभिन्न मांगों को लेकर लेखपाल पिछले काफी दिनों से आंदोलित हैं। पूर्वाह्न में तहसील पर जमे लेखपालों ने प्रदर्शन कर हितों की हो रही अनदेखी पर विरोध जताया। कहा कि उनसे कई कई हल्कों सहित अन्य विभागों से भी जुड़े काम लिए जा रहे हैं क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:55 PM (IST)
        

अवैध कब्जा पर चलेगा प्रशासन का डंडा

ज्ञानपुर (भदोही): अवैध कब्जा के खिलाफ 13 गांवों में प्रशासन का डंडा चलेगा। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में प्रभारी जिलाधिकारी रमाशंकर यादव ने उपजिलाधिकारियों एवं तहसीलदारों को अतिक्रमणकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है। प्रभारी जिलाधिकारी ने कहा कि सार्वजनिक भूमि, तालाब, पोखर, चारागाह आदि पर अतिक्रमण को लेकर देश की सर्वोच्च अदालत व शासन गंभीर है। उपजिलाधिकारियों एवं तहसीलदा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 11:20 PM (IST)
        

किसानों ने किया अधिशासी अभियंता का घेराव

भदोही: नहर में पानी छोड़ने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे अखिल भारतीय किसान सभा के कार्यकर्ताओं व किसानों ने सोमवार को 13वें दिन अधिशासी अभियंता का घेराव कर जमकर नारेबाजी की। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कर्मचारियों में नोक-झोंक भी हो गई। कार्यकर्ताओं के चल रहे धरना प्रदर्शन के दौरान उस समय नोंक झोंक की स्थिति उत्पन्न हो गई जब अधिशासी अभियंता के पहुंचते ही लोगों ने उनके वाहन के सामने जमा होकर घ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 11:14 PM (IST)
        

जीवित्पुत्रिका आज, गुलजार रहा बाजार

भदोही: पुत्र प्राप्ति, लंबी आयु व समृद्धि की कामना के लिए माताओं द्वारा रखा जाने वाला जीवित्पुत्रिका का पर्व मंगलवार को मनाया जाएगा। पर्व तैयारी के मद्देनजर सोमवार को बाजार में चहल पहल बढ़ी रही। इस दौरान महिलाओं ने पूजा व अन्य सामानों की जमकर खरीदारी की। पर्व को लेकर महिलाओं में व्यापक उत्साह देखा जा रहा है। सोमवार को बाजार में महिलाओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान पूजा के सामानों के साथ फलों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 11:02 PM (IST)
        

नो इंट्री जोन में फर्राटा भर रहे भारी वाहन

भदोही: जाम की समस्या से जूझ रही कालीन नगरी के नो इंट्री जोन में भारी वाहनों का धड़ल्ले के साथ प्रवेश कोढ़ में खाज साबित हो रहा है। समस्या से हर रोज रूबरू होने के बावजूद प्रशासन गंभीरता से नहीं ले रहा है। जिसके चलतेलोगों को जाम के झाम से दो चार होना पड़ रहा है। ़सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक नगर में नो इंट्री का फरमान लागू है। बावजूद इसके सुविधा शुल्क लेकर बड़े वाहनों को को नगर में प्रवेश करा दिया जात... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 10:57 PM (IST)
        

न्यायालय परिसर से प्रिंटर चोरी

ज्ञानपुर (भदोही): डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के कंप्यूटर कक्ष से बीती रात प्रिंटर चोरी कर लिया गया। इसको लेकर बार एसोसिएशन से जुड़े अधिवक्ता सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर न्यायिक कार्य के विरत रहे। अधिवक्ताओं के हड़ताल पर चले जाने के कारण मुकदमें की सुनवाई बाधित रही। उधर पुलिस ने बार एसोसिएशन के दो कर्मचारियों को ले जाकर पूछताछ की। देर शाम तक इस घटना को लेकर कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई थी। बताते ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 10:54 PM (IST)
        

इंडिया कारपेट एक्सपो की तैयारी में जुटा सीईपीसी

भदोही: कालीन निर्यात संवर्धन परिषद (सीईपीसी) चुनाव से खाली होकर इंडिया कारपेट एक्सपो-14 की तैयारियों में जुट गया है। बुधवार (17 सितंबर) को वाराणसी में बैठक कर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाएगा। परिषद के नवनिर्वाचित द्वितीय उपाध्यक्ष हाजी अब्दुल रब अंसारी ने सोमवार को पत्रकारों से को यह जानकारी दी। कहा कि कालीन निर्यात को बढ़ावा देना तथा विश्व बाजार में भारतीय कालीनों का परचम लहराना परिषद का मुख्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 10:51 PM (IST)
        

गिरते मेरिट संग बढ़ रही भीड़

ज्ञानपुर (भदोही): काशी नरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय ज्ञानपुर में स्नातक प्रथम वर्ष (बीए, बीएससी व बीकाम) में प्रवेश के लिए कट आफ मेरिट के गिरते अंक प्रतिशत के साथ प्रवेश के लिए छात्र-छात्राओं की भीड़ बढ़ती जा रही है। सोमवार को कुल 296 छात्र-छात्राओं ने प्रवेश लिया। कानरा महाविद्यालय में स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश का कार्य रफ्तार पकड़ चुका है। गिरते मेरिट के साथ छात्र-छात्राओं की संख्या ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 10:47 PM (IST)
        

फुंका ट्रांसफार्मर , अंधेरे में आधा घोसिया नगर

औराई (भदोही): घोसिया नगर पंचायत में दो अलग-अलग स्थानों पर लगे चार सौ व सौ केवीए का ट्रांसफार्मर फुंक जाने से आधा नगर अंधेरे में डूबा हुआ है। पेयजल के लिए हाहाकार मच गया है। पानी के लिए नागरिकों को हैंडपंप पर घंटों कतार लगानी पड़ रही है। घोसिया के वार्ड नम्बर 10 मिश्रानी टोला में स्थित सौ केवीए का ट्रांसफार्मर तीन दिनों से फुंका पड़ा है। नागरिकों ने कई बार विभाग के अधिकारियों से शिकायत की लेकिन अभी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 10:03 PM (IST)
        

सपा ने फूंका पीएम का पुतला

भदोही: समाजवादी पार्टी जिला इकाई के आह्वान पर सोमवार की शाम पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री का पुतला फूंक कर विरोध प्रदर्शन किया। केंद्र सरकार पर प्रदेश के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया। प्रदेश में बिजली संकट के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए सपाजनों ने कहा कि आवश्यकता के अनुरूप प्रदेश को बिजली नहीं दी जा रही है। आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश के हिस्से की बिजली गुजरात भेजी जा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 09:53 PM (IST)
        

कुएं में मिला बुनकर का शव, सनसनी

औराई (भदोही): घर से दो दिन पूर्व बाहर जाने की बात कहकर निकले बुनकर का शव कुएं में मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। बगैर पुलिस को सूचना दिए पंचनामा कर परिजनों ने शव का दाह संस्कार कर दिया गया। थाना क्षेत्र के उपरौठ गांव निवासी संतोष बिंद (20) शनिवार को परिजनों को बताया कि वह बाहर काम करने के लिए जा रहा है। दूसरे दिन रविवार को परिवार के लोगों ने आस-पास व रिश्तेदारी आदि में पता लगाया लेकिन उसका कह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 09:41 PM (IST)
        

उपकरण के लिए नहीं भटकेंगे विकलांग

भदोही : जन्मजात विकलांग व अस्थिरोग पीड़ितों को अब कृतिम अंग उपकरण के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। न ही किसी शिविर के लगने का इंतजार करना होगा। लायंस क्लब भदोही वरुणा ने जन्मजात विकलांगता व बाल अस्थिरोग निदान केंद्र की स्थापना सराहनीय प्रयास किया है। इससे क्षेत्र ही नहीं आस-पास जनपदों के लोग भी लाभांवित होंगे। कहा जा रहा है कि लायंस का यह प्रयास सफल रहा तो कालीन नगरी के लिए मील का पत्थर साबित होगा। लाय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 11:35 PM (IST)
        

सांसद-विधायक ने लिया विकास का संकल्प

भदोही : अब भी कालीन नगरी का विकास नहीं हुआ तो इसे विडंबना ही कहा जाएगा। भाजपा सांसद व सपा के विधायक के बीच विकास के नाम पर कोई मतभेद नहीं है। दोनों ने एक दूसरे को सहयोग का वायदा किया। नगर के एक कार्यक्रम में पहुंचे सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त व विधायक जाहिद बेग ने साफ तौर से कहा कि भदोही का विकास ही उनका लक्ष्य है। इससे उन्हें कोई भटका नहीं सकता। सांसद श्री मस्त ने कहा कि पार्टियों में वैचारिक मत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 11:15 PM (IST)
        
(News from Bhadohi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें