Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भदोही

दम न तोड़ दे बेसिक शिक्षा विभाग का अभियान

ज्ञानपुर (भदोही) : बगैर मान्यता के चल रहे नर्सरी व कांवेंट विद्यालयों पर अंकुश को लेकर बेसिक शिक्षा विभाग की कवायद कहीं दम न तोड़ दे। मान्यता संबंधी अभिलेख दिखाने अथवा विद्यालय बंद करने संबंधी परवाना (नोटिस) भेज मौन साध गए महकमे के इस रवैए ने यह सवाल खड़ा कर दिया है। बिन मान्यता धड़ल्ले के साथ चल रहे विद्यालयों पर अंकुश लगाने में कितनी सफलता मिलेगी यह तो वक्त बताएगा किंतु महकमे की चुप्पी ने तरह-तर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:45 PM (IST)
        

फीस वृद्धि के विरोध में अभिभावकों का हंगामा

भदोही : नगर के काजीपुर मार्ग स्थित एक निजी विद्यालय में मनमानी फीस वृद्धि के विरोध में सोमवार को अभिभावकों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान विद्यालय प्रबंधन व अभिभावकों में नोंकझोंक हुई। अभिभावकों ने आरोप लगाया कि सत्र की शुरूआत में निर्धारित फीस जमा कर दी गई थी लेकिन अब विद्यालय द्वारा फीस वृद्धि कर दी गई जो सरासर गलत है। कहा कि सत्र प्रारंभ होने के साथ ही विद्यालय प्रबंधन को फीस में वृद्धि करनी च... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:43 PM (IST)
        

भगवान शिव की झलक पाने को लगा तांता

ज्ञानपुर (भदोही) : सावन के तीसरे सोमवार को शिवालयों में आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। शिवभक्त सुबह से ही देवधिदेव भगवान शिव के जलाभिषेक को शिवालयों में डटे रहे। भक्त बाबा भूतनाथ का विधि-विधान से दुग्ध व जलाभिषेक कर पूजन-अर्चन कर रहे थे। इस दौरान हर-हर महादेव के उद्घोष से पूरा वातावरण गूंजता रहा। शिवभक्त भोर की आरती के बाद स्नान कर बाबा के जलाभिषेक के लिए कतार में लग गए। शिवालयों में सुबह से ही पूजन-अर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:41 PM (IST)
        

खाली रह गए शिक्षकों को 48 पद

ज्ञानपुर (भदोही) : बीटीसी, विशिष्ट बीटीसी योग्यताधारी अभ्यर्थियों के लिए निर्धारित शिक्षकों के 48 पद खाली रह गए। सोमवार को 53 पदों के सापेक्ष नियुक्ति के लिए आयोजित कांउसिलिंग में महज पांच अभ्यर्थियों ने उपस्थिति दर्ज कराई। देखा जाय तो पूरे प्रदेश में शिक्षक भर्ती की धूम मची है। प्रदेश में बेसिक शिक्षा विभाग में 72825 शिक्षकों की भर्ती को लेकर शुरू हुई प्रक्रिया में जहां अभ्यर्थी कई कई जिलों से ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:37 PM (IST)
        

नियुक्ति पत्र को लेकर शिक्षामित्रों ने की नारेबाजी

ज्ञानपुर (भदोही) : शिक्षक बनने की राह पर अग्रसर शिक्षामित्र अब नियुक्ति पत्र को लेकर बेताब हो चुके हैं। सोमवार को जिला बेसिक शिक्षाधिकारी कार्यालय पर जुटे शिक्षामित्रों ने प्रदर्शन कर विरोध जताया। साथ ही नारेबाजी की। दरअसल, प्रदेश शासन ने प्राथमिक विद्यालयों में तैनात शिक्षामित्रों को शिक्षक के रूप में समायोजित करने की कवायद शुरू कर दी है। प्रथम चरण में बीटीसी प्रशिक्षण पूरा कर चुके कुल 363 शिक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:37 PM (IST)
        

बेकाबू ट्रक ने अधेड़ को कुचला, मौत

गोपीगंज (भदोही) : नगर के मीरजापुर तिराहे पर देर रात सड़क हादसे में अधेड़ की मौत हो गई। हादसे से हलचल मच गई। जब तक लोग कुछ समझ पाते चालक वाहन लेकर भागने में सफल रहा। जानकारी मिलते ही परिवार के लोग भी पहुंच गए। रात लगभग 9.30 का समय रहा होगा। पूरेटीका निवासी राजपति बाजार से घर पैदल ही लौट रहा था। वह मीरजापुर तिराहे को क्रास कर ही रहा था कि वाराणसी की तरफ से तेजगति से बेकाबू ट्रक के धक्के से गिरकर घाय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:16 PM (IST)
        

पति और बेटी के बाद सुमन भी दुनिया से अलविदा

गोपीगंज (भदोही) : तीन दिन पहले पति अवधेश और जिगर के टुकड़े दुधमुंही बेटी परी को गवां चुकी घायल सुमन ने भी अंतत: सोमवार को दुनिया से नाता तोड़ ही लिया। परिवार के दो मौतों के हरे-भरे जख्म सुमन की मौत से और गहरे हो गए। इसी के साथ उन बच्चों के सिर से मां का साया भी उठ गया जिन्होंने पिता को खोने के बाद मां के आंचल तले आगे जीवन की कल्पना की थी। दरअसल, राजमार्ग पर चकपड़ौना के पास शुक्रवार को सड़क हादसे म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:16 PM (IST)
        

सीएमएस सहित 16 चिकित्सक गायब

ज्ञानपुर (भदोही): जिस जिला अस्पताल पर जिले भर का भार है उसके लगभग डेढ़ दर्जन चिकित्सक अनुपस्थित मिले इससे दुर्भाग्य भला और क्या हो सकता है। उन्हें न तो किसी का खौफ है न ही कार्रवाई की चिंता। हालांकि यह देख हतप्रभ जिलाधिकारी नरेन्द्र शंकर पांडेय ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए न सिर्फ एक दिन के वेतन पर रोक लगाया है बल्कि स्पष्टीकरण मांगते हुए शासन को भी लिखा है। यह देखने वाली बात होगी कि इस कार्रवाई क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:07 PM (IST)
        

भाजयुमो ने फूंका आजम खां का पुतला

ज्ञानपुर (भदोही) : भारतीय जनता युवा मोर्चा ने नगर विकास मंत्री आजम खां और सूबे की सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कार्यकर्ताओं ने सोमवार को दुर्गागंज त्रिमुहानी पर आजम खां का पुतला फूंका। आरोप मढ़ा कि प्रदेश में हो रहे दंगा को रोकने में प्रदेश की सपा सरकार असफल है। तुष्टीकरण के कारण सरकार उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं कर पा रही है। पश्चिमी प्रदेश सहारनपुर आदि जिलों में दंगों के विरोध... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:04 PM (IST)
        

मनरेगा मजदूरी अब खाते में

चौरी (भदोही) : ब्लाक सभागार में सोमवार को क्षेत्र पंचायत सदस्यों व ग्रामप्रधानों की बैठक हुई। इस दौरान विभिन्न योजनाओं के क्रियांवन के सम्बंध में चर्चा की गई। मनरेगा मजदूरों का भुगतान लाभार्थी के खाते में पहुंचे इस व्यवस्था पर विशेष रूप से विचार विमर्श किया गया। खंड विकास अधिकारी सुनील कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कार्य कराने के बाद भुगतान के लिए आनलाइन मांग पत्र भेजा जा रहा है। अब भुगतान खाते म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:52 PM (IST)
        

चीनी मिल की भूमि बनेगा मेडिकल कालेज

औराई (भदोही) : वाराणसी मंडल के मंडलायुक्त आरएन श्रीवास्तव ने औराई में बंद पड़ी चीनी मिल की भूमि पर मेडिकल व इंजीनियरिंग कालेज खोलने का प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजने का निर्देश जिलाधिकारी नरेन्द्र शंकर पांडेय को दिया। श्री श्रीवास्तव ने सोमवार को देर शाम सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र व ब्लाक का निरीक्षण भी किया। इस दौरान मिली खामियों पर अफसरों को फटकार लगाई तथा अधूरे कार्यो को पूरा करने की हिदायत ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:50 PM (IST)
        

प्रधान, सचिव व रोजगार सेवक पर गबन का मुकदमा दर्ज

नियामताबाद (चंदौली): सरकारी धन के गबन के आरोप में सोमवार को नींबूपुर ग्राम पंचायत के प्रधान, पंचायत सचिव व रोजगार सेवक के खिलाफ अलीनगर थाने में एडीओ पंचायत की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया। एडीओ पंचायत उपेंद्र सिंह द्वारा दी गई तहरीर के अनुसार वित्तीय वर्ष 2012-13 में लोहिया समग्र गांव के रूप में चयनित उक्त ग्राम पंचायत में राजवित्त व शौचालय निर्माण सहित अन्य विकास कार्यो में संबंधितजनों पर लगभग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:32 PM (IST)
        

कटौती को लेकर पावर हाउस में जड़ा ताला

सुरियावां (भदोही) : विद्युत की अघोषित कटौती के विरोध में सोमवार को पाली सब स्टेशन पर ग्रामीणों ने धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान आक्रोशित भीड़ ने कर्मचारियों को बाहर निकाल कर पावर हाउस में ताला जड़ दिया। क्षेत्र में बिजली की हो रही मनमानी कटौती से त्रस्त उपभोक्ताओं का गुस्सा सोमवार को अचानक फूट पड़ा। सैकड़ों की संख्या में पाली स्थित पावर हाउस पहुंचे ग्रामीणों ने विद्युतकर्मियों को बाहर निकाल कर कार्या... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:26 PM (IST)
        

खरीदारी के लिए कटरा बाजार में उमड़ी कालीन नगरी

भदोही : ईद की खरीदारी को लेकर सोमवार को बाजारों में भारी गहमा गहमी रही। कपड़ों से लेकर जूता चप्पल व खाद्य सामानों की खरीदारी पर लोगों ने अधिक जोर दिया। इस दौरान अजीमुल्लाह चौराहा से लेकर कटरा बाजार तक महिलाओं व बच्चों की भरमार रही। ईद की तैयारियां हर हाल में लोग सोमवार को पूरी कर लेना चाहते थे। यही वजह है कि सुबह 8 बजे से बाजार में गहमा गहमी बढ़ गई थी। उधर रविवार की देर रात तक दुकानदारी करने वाले... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:58 PM (IST)
        

ईद बाद भी मस्जिदें करेंगी आपका इंतजार

भदोही : आखिरी शबे कद्र यानी रविवार की रात नगर की दो मस्जिदों में शबीना की नमाज अदा की गई। इस दौरान हाफिज परवेज अच्छे सहित दर्जनों हुफ्फाज एकराम ने एक ही रात में दो मस्जिदों में कुरआन मुकम्मल कर माहे रमजान को अलविदा कहा। आखिरी शबे कद्र की ताक रातों में चल राह शबीना का सिलसिला सोमवार की भोर लगभग साढ़े तीन बजे समाप्त हो गया। हाफिज परवेज व हाफिज अशफाक अंसारी की कयादत में मोहल्ला जमुंद स्थित कुंजड़ान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:45 PM (IST)
        

दूसरों को खुशी बांटने का नाम है ईदुलफित्र

कैसर परवेज भदोही : ईद का दिन है गले आज तो मिल ले जालिम, रस्मे दुनियां भी है मौका भी है दस्तूर भी है। ईदुलफित्र के मुबारक मौके पर किसी शायर की यह पंक्तियां सटीक बैठती हैं। हालांकि ईद में मिलना मिलाना सिर्फ एक रस्म नहीं बल्कि मुहब्बत का खूबसूरत अहसास है जिससे दिलों की दूरियां कम होती हैं। ईद अरबी लफ्ज (शब्द) है जिसका मतलब ऐसी खुशी है जो बार बार लौट कर आए। ईद मजहबे इस्लाम का यह सबसे बड़ा त्योहार है... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:43 PM (IST)
        

चांद का दीदार, लो आ गई 'ईद'

ज्ञानपुर (भदोही) : रहमत व बरकतों के मुकद्दस माह रमजान की विदाई के साथ सोमवार की शाम आसमां में चांद का दीदार होते ही फिजाओं में गूंज उठा ईद मुबारक। लो आ गई ईद के साथ शुरू हो गया मुस्लिम बंधुओं के घरों में जश्न का दौर। लोगों ने पटाखे फोड़कर चांद का इस्तकबाल किया तो एक-दूसरे को गले लगकर ईद की मुबारकबाद दी। माहे रमजान की 29वीं तारीख को मन में चांद दिखने के प्रति तमाम आशंकाओं को समेटे मुस्लिम बंधु ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:41 PM (IST)
        

लोक अदालत में आठ सौ पीड़ित हुए लाभान्वित

ज्ञानपुर (भदोही): जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में दीवानी न्यायालय परिसर ज्ञानपुर में रविवार को आयोजित लोक अदालत में आठ सौ पीड़ित लाभान्वित हुए। इस दौरान 545 मामलों का निस्तारण किया गया जबकि एक लाख 71 हजार का उत्तराधिकार प्रमाण पत्र जारी किया गया। इसके पूर्व लोक अदालत का शुभारंभ प्राधिकरण के अध्यक्ष जिला जज अनिरुद्ध सिंह ने किया। जिला जज की अदालत में मोटर दुर्घटना के दो वादों का निस्तारण... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 10:37 PM (IST)
        

ट्रेन से कट मरी दो महिलाएं, सनसनी

चौरी (भदोही): परसीपुर रेलवे स्टेशन की पश्चिमी केबिन के पास रविवार को सुबह अलग-अलग स्थानों पर दो महिलाएं ट्रेन से कट मरी। सुबह रेलवे ट्रैक पर दोनों के शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। देखते ही देखते घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। प्रयास के बावजूद शव की शिनाख्त नहीं हो सकी। सुबह शौच के लिए निकले ग्रामीणों की नजर केबिन के पास पड़े शव पर गई लोग चौंक उठे। उत्सुकतावश पास जाकर देखा गया तो पता ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 10:21 PM (IST)
        

ससुराल आए दामाद की पेड़ में बांधकर पिटाई

औराई (भदोही): राजमार्ग स्थित घोसिया नगर के पास जयरामपुर में उस समय हड़कंप मच गया जब पत्नी की विदाई कराने ससुराल आए दामाद की ग्रामीणों ने पेड़ में बांधकर पिटाई कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस उसे थाने ले गई। दरअसल, सहसेपुर निवासी रिंकू विश्वकर्मा की शादी जयरामपुर में अनीता से हुई थी। वह छह माह बाद मुम्बई से लौटकर घर आया था। अपनी पत्‍‌नी की विदाई कराने के लिए रविवार को सुसराल पहुंच गया। किसी बात को लेकर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 10:18 PM (IST)
        
(News from Bhadohi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें