1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भदोही

गायब मिले छह शिक्षकों के वेतन पर रोक

ऊंज (भदोही) : प्राथमिक शिक्षा व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए भले ही शासन से लेकर जिला प्रशासन तक गंभीर हो ¨कतु शिक्षक पूरी तरह बेलगाम बने हुए हैं। अकसर विद्यालय से गायब रहने की शिक्षकों की प्रवृत्ति में सुधार नहीं आ रहा है। गुरुवार को डीघ ब्लाक में निकले जिला बेसिक शिक्षाधिकारी सत्यप्रकाश त्रिपाठी के निरीक्षण में आधा दर्जन से अधिक शिक्षक अनुपस्थित मिले तो वहीं शिक्षण से लेकर अन्य व्यवस्था विद्याल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:00 PM (IST)
        

लखनऊ रवाना हुए वित्तविहीन शिक्षक

भदोही : मानदेय की मांग को लेकर चार सितंबर को लखनऊ में होने वाले धरना प्रदर्शन में भाग लेने के लिए गुरुवार को माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा के पदाधिकारियों का जत्था रवाना हुआ। रवानगी से पूर्व स्टेशन पर सरकार की नीतियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के दौरान वित्तविहीन शिक्षकों को नियमित करने का भरोसा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:37 PM (IST)
        

शैक्षिक प्रबंधन व प्रशासन पर चला मंथन

ज्ञानपुर (भदोही) : दूरस्थ शिक्षा के जरिए बीटीसी प्रशिक्षण ले रहे तृतीय बैच चतुर्थ सेमेस्टर के शिक्षामित्रों का प्रशिक्षण गुरुवार को ब्लाक संसाधन केंद्र ज्ञानपुर में संपन्न हुआ। इस दौरान शैक्षिक प्रबंधन व प्रशासनिक व्यवस्था पर मंथन किया गया। प्रशिक्षक सह समन्वयक संतोष ¨सह ने शैक्षिक प्रबंधन के अंतर्गत विद्यालय की व्यवस्था, कक्षावार व विषयवार कक्षाओं का संचालन कैसे करें आदि पर विस्तार से जानकारी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:33 PM (IST)
        

बगीचे में कहीं एक तो कहीं दो पौधे, फर्जीवाड़ा उजागर

ज्ञानपुर (भदोही) : औद्यानिक मिशन में संचालित बागवानी योजना में व्यापक स्तर पर धांधली का खुलासा हुआ है। मुख्य विकास अधिकारी आरपी मिश्र के निरीक्षण में लाभार्थियों के बगीचे में कहीं एक तो कहीं दो पौधे मिले। इस मामले में तत्कालीन जिला उद्यान अधिकारी सहित अन्य संबंधित कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति की गई है। शासन की ओर से औद्यानिक मिशन में प्रत्येक वर्ष आम, आंवला और अमरूद की बागवानी तैयार कर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:26 PM (IST)
        

इलेक्ट्रानिक वो¨टग सिस्टम से होगा चुनाव

भदोही : कालीन निर्यात सवंर्धन परिषद (सीईपीसी) का अगला चुनाव इंटरनेट आधारित इलेक्ट्रानिक वो¨टग सिस्टम से होगा। गुरुवार को मर्यादपट्टी स्थित कालीन भवन में सेमिनार का आयोजन कर निर्यातक सदस्यों को आनलाइन वो¨टग के बारे में प्रोजेक्टर के माध्यम से अवगत कराया गया। दिल्ली से आए एजेंसी विशेषज्ञ दीपक ने लोगों को वो¨टग प्रक्रिया के बारे में बताते हुए कहा कि सरकार के निर्देशानुसार परिषद द्वारा आनलाइन चुनाव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:01 PM (IST)
        

जीआरपी ने तीन संदिग्ध युवकों को लिया हिरासत में

भदोही : रेलवे पुलिस ने गुरुवार को प्लेटफार्म पर संदिग्ध रूप से घूम रहे तीन युवकों को उचक्कागिरी के संदेह में हिरासत में ले लिया। देर शाम तक तीनों से पूछताछ की जा रही थी। हालांकि जीआरपी उनसे कुछ उगलवाने में नाकाम रही। मंगलवार को सुरियावां के एक यात्री ने आरोप लगाया था कि आटो से इंदिरा मिल चौराहे तक जाने के दौरान 15 हजार रुपये से भरा बैग गायब हो गया था। यात्री के अनुसार खलासी ने बैग गायब किया था,... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:46 PM (IST)
        

कोई भी बच्चा छूटा तो सुरक्षा चक्र टूटा

ज्ञानपुर (भदोही) : जिलाधिकारी प्रकाश ¨बदु ने कहा कि वजन दिवस पर कुपोषित व अतिकुपोषित बच्चों को चिह्नित करने के लिए चलाए गए विशेष अभियान से कोई भी बच्चा छूटा तो सुरक्षा चक्र टूट जाएगा। अभियान को गंभीरता से लेते हुए नोडल व सेक्टर अधिकारियों को लगाया गया है। किसी भी प्रकार की लापरवाही मिली तो बाल विकास परियोजना अधिकारी इसके लिए जिम्मेदार होंगे। कलेकट्रेट सभाकक्ष में विशेष अभियान की समीक्षा करते हुए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:39 PM (IST)
        

सामान्य वर्ग की दूसरी मेरिट सूची जारी

ज्ञानपुर (भदोही) : काशी नरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर में सामान्य वर्ग के छात्र-छात्राओं के प्रवेश के लिए दूसरी कट आफ मेरिट सूची जारी कर दी गई है। दूसरी सूची में शामिल विद्यार्थियों को चार व सात सितंबर को प्रवेश के लिए मौका दिया गया है। वैसे गुरुवार को चले प्रवेश के दौरान पहुंचे छात्र-छात्राओं का कड़ी सुरक्षा में प्रवेश लिया गया। कानरा महाविद्यालय में सामान्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:34 PM (IST)
        

तालाब में तब्दील हुई सड़क, राहगीर परेशान

चौरी (भदोही) : गोंडापार मार्ग स्थित सरबतखानी में जलनिकासी का अभाव लोगों के लिए परेशानी का कारण बना हुआ है। मामूली बारिश से ही यह स्थिति है कि सड़क का जलजमाव कायम है। इससे राहगीरों को आवागमन में भारी दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा है। शिकायत के बावजूद अधिकारियों के संज्ञान न लेने से ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। इलाके के बभनौटी, गिरियां, गोंडापार आदि दर्जनों गांवों को जिला मुख्यालय, ममहर व चौ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:16 PM (IST)
        

मौसम की बेरुखी से बढ़ी किसानों की ¨चता

मोढ़ (भदोही) : मानसून की बेरुखी ने अन्नदाताओं की मुसीबत बढ़ा दी है। रबी के बाद खरीफ फसल हाथ से जाती देख किसानों के माथे पर बल आ गया है। किसानों ने जनपद को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग की है। प्रकृति का कहर किसानों पर बदस्तूर जारी है। लहलहाती गेहूं सहित अन्य रबी की फसलों को बेमौसम बारिश ने तबाह कर किसानों की कमर तोड़ दी थी। मानसून की आमद के बाद लोगों में आस जगी थी लेकिन बाद में निराशा हाथ लगी। इ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:14 PM (IST)
        

नगर में बैठी संसद, सत्ता पक्ष से जूझा विपक्ष

ज्ञानपुर (भदोही) : दिन : गुरुवार, स्थान : जवाहर नवोदय विद्यालय का हाल। नजारा देश के सर्वोच्च सदन संसद का। एकदम वैसा ही दृश्य, वही परिदृश्य। एक ओर मंचासीन अध्यक्ष तो सामने सत्ता पक्ष व विपक्ष के लिए आमने-सामने लगी अलग-अलग कुर्सियां। मंत्री, सांसद व नेता प्रतिपक्ष के तर्ज पर विभिन्न परिवेश व परिधानों में सजे-धजे छात्र-छात्राओं ने जब देश-विदेश की नीतियों, विकास योजनाओं पर चर्चा शुरू की तो संसद साकार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:03 PM (IST)
        

11 हजार महिलाओं के बीमा की पहली किश्त भरेंगे सांसद

ज्ञानपुर (भदोही) : सांसद वीरेंद्र ¨सह मस्त ने प्रधानमंत्री बीमा सुरक्षा योजना के अंतर्गत 11 हजार महिलाओं के बीमा की पहली किश्त अपने वेतन से जमा करने का ऐलान किया है। भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष रेणु पांडेय के नेतृत्व में बुधवार को औराई विधानसभा क्षेत्र के तीन गांवों में चौपाल लगाकर महिलाओं का सुरक्षा बीमा कराया गया। उन्होंने कहा कि गरीबों के लिए यह योजना सहायक साबित होगी। औराई विधानसभा क्षेत्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 11:02 PM (IST)
        

डीघ ब्लाक के 90 गांवों की होगी सोशल आडिट

ज्ञानपुर (भदोही) : वित्तीय वर्ष 2015-16 में मात्र जिले के डीघ ब्लाक क्षेत्र में मनरेगा के तहत कराए गए कार्यों की सोशल आडिट की जाएगी। ब्लाक क्षेत्र के 90 गांवों की सोशल आडिट के लिए राज्य परियोजना निदेशालय ने तीन सितंबर से एक अक्टूबर के बीच कैलेंडर (ग्रामवार तिथि) जारी कर दी है। राज्य ग्राम्य विकास संस्थान लखनऊ में सोशल आडिट का प्रशिक्षण लेकर लौटे मनरेगा सोशल आडिट के जिला समन्वयक अनिल कुमार श्रीवा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:54 PM (IST)
        

टल गई सीटों के आरक्षण की तिथि

ज्ञानपुर (भदोही) : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में आरक्षण सूची तैयार करने वाले अफसरों की मेहनत पर पानी फिर गया। शासन ने ग्राम प्रधान, जिला पंचायत सदस्य और ग्राम पंचायत सदस्य सीटों के आरक्षण सूची के प्रकाशन तिथि को टालते हुए ब्लाक प्रमुख सीटों की सूची को भी नये सिरे से जारी करने को कहा है। उधर रात-दिन एक कर सूची तैयार करने में लगे कर्मियों एवं अधिकारियों की सांस अटकी हुई है। उनका कहना है कि पुराने व्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:48 PM (IST)
        

200 ग्राम पर्यवेक्षक, 20 सेक्टर प्रभारी नियुक्त

भदोही : ब्लाक सभागार में बुधवार को राज्य पोषण मिशन योजना के तहत वजन दिवस की सफलता के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान आगामी 10 सितंबर को समस्त आंगनबाड़ी केंद्रों पर शून्य से पांच वर्ष के सभी बच्चों का वजन कर विभाग को रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया। एसडीएम रामजी लाल ने कहा कि कुपोषण समाज के लिए ¨चता का विषय है। कहा कि शासन की मंशानुरूप कार्य न करने वालों कर्मचारियों के खिलाफ स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:39 PM (IST)
        

महिलाओं के उत्पीड़न को लेकर गंभीर नहीं हैं अफसर

ज्ञानपुर (भदोही) : प्रदेश महिला आयोग की सदस्य कुसुम प्रजापति ने कहा कि महिलाओं का उत्पीड़न किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उनके शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण कराने में पुलिस गंभीर नहीं है। आए दिन पीड़ित महिलाएं थाने पर चक्कर काट रही हैं। महिलाओं को अनायास परेशान करने वाले विभाग के अधिकारियों को भी दंडित किया जाएगा। अधिकारीगण अपने कार्यशैली में बदलाव लाते हुए उनके शिकायतों को त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:29 PM (IST)
        

तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन, निकाला जुलूस

भदोही : श्रम कानून में सुधार की मांग को लेकर बुधवार को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मा‌र्क्सवादी) यूपी बैंक इम्प्लाइज यूनियन, वाराणसी डिविजन इंश्योरेंस इम्प्लाइज एसोसिएशन व ट्रेड यूनियन संगठनों द्वारा जुलूस निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। सरकार से कामगार विरोधी श्रम सुधार, जनविरोधी बैं¨कग, कारपोरेट ऋण चूककर्ताओं द्वारा जनता के धन की लूट रोकने, बैंक ऋण... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 09:55 PM (IST)
        

बैंकों के नहीं खुले ताले, बैरंग लौटे लोग

ज्ञानपुर (भदोही) : श्रम कानून में सुधार की मांग को लेकर ट्रेड यूनियन द्वारा प्रस्तावित देशव्यापी हड़ताल के तहत बुधवार को बैंक, एलआइसी दफ्तर से लेकर अन्य प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद रहे। कार्यालय पहुंचे कर्मचारियों व श्रमिकों ने तालाबंदी कर विरोध जताया। उधर बैंकों व एलआइसी दफ्तर में ताला लगा देख विभिन्न कार्यों से पहुंचे लोग बैरंग वापस हुए। श्रम सुधारों के नाम पर कामगार विरोधी नियमों पर रोक लगाने, जन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 09:53 PM (IST)
        

शिक्षकों को दी माडल तैयार करने की जानकारी

ज्ञानपुर (भदोही) : छात्र-छात्राओं में सीखने की क्षमता विकास के लिए चलाए जाने वाले राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए बुधवार को विभूति नारायण राजकीय इंटर कालेज ज्ञानपुर में विज्ञान शिक्षकों की आयोजित कार्यशाला में विज्ञान संबंधी प्रोजेक्ट व माडल तैयार करने की जानकारी दी गई। बाल विज्ञान कांग्रेस के जिला समन्वयक रामप्रताप ¨सह ने शिक्षकों को मौसम व जलवायु को समझने विषय पर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 09:41 PM (IST)
        

पौध बांट दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

ज्ञानपुर (भदोही) : काशी नरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय ज्ञानपुर के विज्ञान संकाय के छात्रों द्वारा चलाए जा रहे हरियाली महोत्सव का बुधवार को समापन किया गया। इस मौके पर छात्रों ने प्रत्येक संकाय में भ्रमण कर पौध व गमले वितरित कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। विज्ञान संकाय के छात्रों द्वारा हरियाली महोत्सव अभियान चलाकर पिछले कई माह से महाविद्यालय परिसर में पौधरोपण का कार्य किया जा रहा था। ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:42 PM (IST)
        
(News from Bhadohi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें