Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भदोही

जलजमाव पर बिफरे लोग, किया प्रदर्शन

औराई (भदोही) : घोसिया नगर के सीउर रोड पर गंदा पानी जमा होने से त्रस्त नागरिकों का सब्र रविवार को टूट गया। बड़ी संख्या में सड़क पर उतरे नागरिकों ने नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। साथ ही चेतावनी दी कि यदि शीघ्र ही नगर में जल निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं की गई तो नागरिक जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव करने को बाध्य होंगे। नागरिकों ने आरोप लगाया कि इसकी शिकायत नगर के अधिकारियों से कई बार की गई लेकिन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:05 PM (IST)
        

दौड़ते रहते हैं कूड़ा वाहन, फिर भी गंदगी

भदोही : कलात्मक कालीनों के लिए विख्यात कालीन नगरी में स्वच्छता का नामों निशान नहीं है। हर ओर लगे कूड़े के अंबार देख यकीन नहीं होता कि यह वही कालीन नगरी है जिसकी कला का लोहा दुनियां मानती है। मोहल्लें, गलियों व सड़कों के किनारे पसरी गंदगी के चलते जहां शहर का वातावरण प्रदूषित हो रहा है वहीं संक्रामक बीमारियों का प्रकोप बढ़ गया है। बावजूद इसके गंभीरता का अभाव देखा जा रहा है। बताते चलें कि नगर की सा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:57 PM (IST)
        

80 गांवों की होगी सोशल आडिट, खुलेगी पोलपट्टी

ज्ञानपुर (भदोही): महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के तहत कराए गए कार्यो की सोशल आडिट होगी। इस बाबत 80 ग्राम पंचायतों का चयन हुआ है। सोशल आडिट की तिथि भी मुकर्रर कर दी गई है। आडिट में सब कुछ सामने आ जाएगा। गड़बड़ी पर सीधे निदेशालय से कार्रवाई सुनिश्चित होगी। दूसरी तरफ, निदेशालय से आडिट के लिए चयनित ग्राम पंचायतों की सूची आते ही अधिकारियों को नामित करने की प्रक्रिया शुरू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:42 PM (IST)
        

विधानसभा चुनाव में जीत पर भाजपाजनों में जश्न

ज्ञानपुर (भदोही) : महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव में मिली भारी जीत को लेकर भाजपाजनों में जश्न का माहौल रहा। कार्यकर्ता पूरे जिले में जगह-जगह आतिशबाजी की। एक दूसरे को मिठाई खिला खुशी का इजहार किया। वक्ताओं ने कहा कि विपक्ष इस बात को माने या न माने लेकिन यह सौ फीसद सही है कि अभी भी पूरे देश में प्रधानमंत्री मोदी की लहर है। जिलाध्यक्ष संतोष पांडेय के नेतृत्व में दुर्गागंज त्रिमुहानी पर पटाखा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:40 PM (IST)
        

मोढ़ में मिला जौनपुर का भटका छात्र

मोढ़ (भदोही) : क्षेत्र के कपूरीपंट्टी गांव स्थित मेलाबारी गेट पर शनिवार की देर रात जौनपुर से भटका बालक पाया गया। जौनपुर जनपद के वाजिदपुर निवासी कक्षा पांच का छात्र करन शनिवार को साइकिल से विद्यालय जाने के लिए घर से निकला था। देर शाम तक वापस न लौटने से परिजनों में हड़कंप मच गया। काफी खोजबीन कर परिजन हलकान हो गए। उधर वह विद्यालय न जाकर मोढ़ क्षेत्र के सनकडीह गांव स्थित अपनी नानी के घर निकल पड़ा। हाल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:32 PM (IST)
        

लोक अदालत में 532 पीड़ित हुए लाभान्वित

ज्ञानपुर (भदोही): जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में दीवानी न्यायालय परिसर ज्ञानपुर में रविवार को आयोजित लोक अदालत में 532 पीड़ित लाभान्वित हुए। इस दौरान 288 मामलों का निस्तारण किया गया जबकि 9 लाख 77 हजार 370 रुपये का उत्तराधिकार प्रमाण पत्र जारी किया गया। जिला जज की अदालत में मोटर दुर्घटना सहित छह वादों का निस्तारण किया गया। गंगाराम प्रधान न्यायाधीश पारिवारिक न्यायालय द्वारा भरण-पोषण के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:17 PM (IST)
        

झांसा देकर युवती के साथ दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

सुरियावां (भदोही): बहला फुसला कर एक युवती के साथ दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को उसके घर से दबोच लिया है। साथ ही युवती की तहरीर पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। नगर के अभियां रोड स्थित पत्थर कटान बस्ती में रविवार को उस समय हंगामा मच गया जब एक युवती शरीर पर तौलिया लपेटे रोते बिलखते बस्ती में दाखिल हुई। बताते हैं कि बस्ती क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:28 PM (IST)
        

ट्रक के धक्के से रिटायर्ड पुलिस कर्मी की मौत

गोपीगंज / ऊंज (भदोही): गोपीगंज थाना क्षेत्र के केदारपुर गांव में रविवार को अलसुबह मार्निग वाक पर निकले पुलिस के रिटायर्ड जवान सीताराम सिंह की ट्रक के धक्के से मौत हो गई। इस घटना से परिवारजनों में कोहराम मच गया। खबर लगते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रक को कब्जे में व चालक को हिरासत में ले लिया। बताते हैं कि सीताराम सिंह सुबह टहलने निकले थे। वह सड़क पर पहुंचे ही थे कि इब्राहिमपुर गंगा घाट से बालू ला... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:20 PM (IST)
        

चोरों ने उड़ाए नकद समेत दो लाख के जेवर

खमरिया (भदोही): नगर के वार्ड संख्या तीन भजईपुर निवासी भाईलाल विश्वकर्मा के मकान में शनिवार की रात धावा बोलकर चोरों ने 50 हजार रुपये नकद समेत करीब दो लाख रुपये मूल्य के जेवर व अन्य सामान उड़ा दिए। रविवार की सुबह जानकारी होने पर परिवारजनों के होश उड़ गए। रो-रोकर हाल बेहाल था। भाईलाल की पुत्री की शादी करीब दो माह बाद होनी है। वह इसी की तैयारी में लगे हुए थे। शनिवार की रात परिवार के सभी सदस्य घर के ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:11 PM (IST)
        

गांधीगिरी पर उतरे सफाईकर्मी पद के अभ्यर्थी

ज्ञानपुर (भदोही) : छह वर्षो से लगातार नियुक्ति को लेकर लड़ाई लड़ रहे सफाईकर्मी पद के अभ्यर्थियों का आंदोलन गांधीगिरी की पटरी पर दौड़ पड़ा है। इसकी तारीफ लोग करते नहीं थक रहे हैं। उनका मानना है कि इसी तरह आंदोलन और अभियान चला तो मिसाल बनेगा ही इसकी गूंज विधानसभा और लोकसभा में भी गूंजेगी। इतना ही नहीं नियुक्ति का रास्ता भी इसे तरीके से होकर मंजिल को पहुंचेगा। सफाईकर्मी पद के अभ्यर्थी गत छह वर्षो से ड... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 09:57 PM (IST)
        

खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने की छापेमारी, हड़कंप

भदोही : त्योहारों के दृष्टिगत दुग्ध उत्पादों खोंवा, छेना, पनीर, मिठाई व अन्य खाद्य पदार्थो की मांग बढ़ गई है। इसको देखते हुए मिलावट कर धनउगाही भी तेजी से शुरू हो गया है। इसी को देखते हुए खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रसाधन विभाग के अभिहित अधिकारी शशी पांडेय व अतिरिक्त उपजिलाधिकारी वंदिता श्रीवास्वत की टीम ने भदोही नगर में मिठाईयों सहित एक दर्जन दुकानों पर छापेमारी की। जांच के लिए तीन नमूने लिए। छापेमा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 09:50 PM (IST)
        

डीएम ने एमबीएस की जांच रिपोर्ट एडी स्वास्थ्य को सौंपी

ज्ञानपुर (भदोही): जिलाधिकारी नरेन्द्र शंकर पांडेय की छापेमारी ने महाराजा बलवंत सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र यानी एमबीएस में हो रही दवाओं की कालाबाजारी की पोल खोल दी। डीएम ने शुक्रवार को छापेमारी के दौरान मिली अनियमितता और गायब चिकित्सकों की जांच उन्होंने अपर निदेशक स्वास्थ्य विंध्याचल मंडल को सौंप दी है। साथ ही कार्रवाई कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा है। जिलाधिकारी की जांच के दौरान महाराजा ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 09:19 PM (IST)
        

ताजिया जुलूस के दौरान डीजे पर पूर्णतया रोक

भदोही: मोहर्रम के मद्देनजर शनिवार को कोतवाली परिसर में ताजियादारों व अखाड़ेदारों संग बैठक कर प्रशासन ने विचार विमर्श किया। इस दौरान समय की पाबंदी पर जोर देते हुए डीजे पर पूर्णतया रोक लगाने पर बल दिया गया। अपर जिलाधिकारी रमाशंकर यादव ने कहा कि ताजिया के जुलूस के दौरान कमेटी के दिशा निर्देशों का पालन करना जरूरी है ताकि समय रहते सभी ताजिया करबला में दफन की जा सके। इसके लिए लोगों को समय का पाबंद होना... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 08:02 PM (IST)
        

मतदाता सूची में शामिल कराएं नाम

ज्ञानपुर (भदोही): अपर जिलाधिकारी रमाशंकर यादव ने कहा कि मतदाता पुनरीक्षण अभियान के विशेष दिन 19 अक्टूबर और 2 नवम्बर को बूथों पर पहुंच कर छूटे हुए मतदाताओं अपना व परिवार का नाम मतदाता सूची में शामिल करवा सकते हैं। कहा कि मतदाता सूची में नाम बढ़ाने के लिए फार्म 6 , नाम हटाने के लिए फार्म 7 और अशुद्धियों को शुद्ध करने के लिए फार्म 8 भर सकते हैं। इसके अलावा डुप्लीकेट अथवा रंगीन फोटोयुक्त मतदाता पहचान ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:47 PM (IST)
        

टीएसी टीम ने सड़क खोदाई कर परखी गुणवत्ता

ज्ञानपुर (भदोही): निर्माणाधीन एवं पूर्ण सड़कों की जांच के लिए लखनऊ की टीएसी (टेक्निकल आडिट कंट्रोलर) टीम शनिवार को नगर में धमकी। इस दौरान लोक निर्माण विभाग में हड़कंप मचा रहा। टीम के अधिकारियों ने आधा दर्जन स्थानों पर सड़कों की खोदाई कर गुणवत्ता की जांच की। जिले में दो दर्जन से अधिक सड़क निर्माणाधीन हैं, जबकि आधा दर्जन से अधिक सड़कों पर काम पूरा हो चुका है। इसमें प्रमुख रूप से जंगीगंज से सीतामढ़ी मार्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:27 PM (IST)
        

खुला शिक्षकों के पदोन्नति का रास्ता

ज्ञानपुर (भदोही): पदोन्नति के लिए लंबे समय से आंदोलित प्राथमिक विद्यालयों में तैनात सहायक अध्यापकों के लिए राहत की खबर है। अब इनके पदोन्नति की राह प्रशस्त हो चुकी है। दीपावली बाद तैनाती की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। बेसिक शिक्षा विभाग के सचिव संजय सिन्हा ने पदोन्नति से संबंधित आदेश जारी कर दिया है। आदेश की कॉपी जिला बेसिक शिक्षाधिकारी कार्यालय को भी मिल गया है। दरअसल, पिछले तीन वर्षो से शिक्षकों... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:14 PM (IST)
        

सुरियावां बाजार में वाणिज्य कर अधिकारियों का छापा

सुरियावां (भदोही): वाणिज्य कर विभाग के अधिकारियों द्वारा शनिवार को सुरियावां बाजार में छापेमारी की गई। टीम ने कई दुकानों के स्टाक व बहीलेखा (कागजात) की जांच पड़ताल की। इस दौरान व्यापारियों में अफरातफरी सरीखा माहौल रहा। असिस्टेंट कमिश्नर एलपी यादव व डिप्टी कमिश्नर एसके पांडेय (एसआइबी) शनिवार को लगभग 12 बजे बाजार स्थित कई दुकानों पर सामान व उनके लेखा-जोखा की छानबीन की। अधिकारीद्वय ने बताया कि कुछ द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:12 PM (IST)
        

50 असलहा लाइसेंस निरस्त, 250 को नोटिस

ज्ञानपुर (भदोही) : जिलाधिकारी नरेंद्र शंकर पांडेय ने 70 वर्ष पार करने वाले 250 असलहा लाइसेंसधारकों को नोटिस जारी की है। वहीं शस्त्र न खरीदने पर 50 लाइसेंस को निरस्त कर दिया है। इस कार्रवाई से लाइेंसधारकों में हड़कंप मचा हुआ है। चेतावनी दी है कि दक्षता प्रमाणपत्र उपलब्ध न कराने पर निरस्त की कार्रवाई की जाएगी। इन दिनों असलहा को लेकर चलना स्टेटस सिंबल बन चुका है। वैवाहिक कार्यक्रम हो या फिर जन्म दिन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 12:24 AM (IST)
        

जरा इधर भी देखिए डीएम साहब

भदोही : यह देखिए कूड़े का हाल। सड़क के किनारे पसरा कूड़ा बीमारी को दावत दे रहा है। आखिर कौन है इसके लिए जिम्मेदार। सफाई का दावा करने वाले जिम्मेदार लोगों जरा इस आईने को देखिए। यह कभी झूठ नहीं बोलता। अन्य समस्याओं को लेकर गंभीर हो चुके अपने जिलाधिकारी साहब की नजरें आखिर इस ओर कब इनायत होगी। सफाई प्रतिदिन किए जाने के दावे होते हैं, कूड़े प्रतिदिन उठाए जाने की बात कही जाती है। आखिर फिर यह क्या है। नगर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 12:05 AM (IST)
        

संदिग्ध हालात में किशोर की मौत

चौरी (भदोही) : सरबतखानी गांव में शुक्रवार की सुबह उस समय हड़कंप मच गया जब शौच के लिए माइनर की ओर गए छात्र का शव बरामद हुआ। मौत पानी में डूबने से हुई या फिर किसी जहरीले जंतु ने काटने से इसके कयास लगाए जा रहे हैं। गांव निवासी रामसागर बिंद का 17 वर्षीय पुत्र किशन उर्फ बुल्ली कक्षा नौ का छात्र था। शुक्रवार को भोर में वह शौच के लिए माइनर की ओर गया था। काफी समय बीतने के बाद भी जब वह नहीं लौटा तो परि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 11:56 PM (IST)
        
(News from Bhadohi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें