Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 03,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भदोही

पशु तस्करी से अर्जित डेढ़ करोड़ की संपत्ति सीज

ज्ञानपुर (भदोही) : हाइवे पर हो रही पशु तस्करी को लेकर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार राय सख्त होते दिख रहे हैं। उनके निर्देश पर सोमवार को औराई पुलिस ने पशु तस्कर मुजफ्फर की इलाहाबाद-वाराणसी में स्थित पशु तस्करी से अर्जित डेढ़ करोड़ रुपये की संपत्ति को सीज कर दी है। उसके खिलाफ 2013 में सिपाही के मौत का भी मामला दर्ज है। पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश के निर्देश पर अब अपराध से अर्जित अपराधियों की संपत्ति को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 10:16 PM (IST)
        

तहसीलदार समेत तीन अफसरों को डीएम की चेतावनी

ज्ञानपुर (भदोही) : जिलाधिकारी नरेन्द्र शंकर पांडेय ने तहसीलदार न्यायिक सहित तीन अफसरों को चेतावनी दी है। साथ ही प्रत्येक दशा में समय से मुकदमों का निस्तारण करने को कहा। वहीं वसूली की प्रगति पर संतोष व्यक्त करते हुए और तेजी लाने का निर्देश दिया। कैंप कार्यालय में सोमवार को राजस्व मुकदमों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने तहसीलदार न्यायिक ज्ञानपुर, नायब तहसीलदार सदर और नायब तहसीलदार औराई द्वारा मुक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 10:09 PM (IST)
        

पराक्रमी कार्यकर्ताओं को ही दिया जाएगा पद

ज्ञानपुर (भदोही) : भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता अभियान 2015 की समीक्षा करते हुए काशी प्रांत के सदस्यता प्रमुख गो¨वद नारायण शुक्ल ने कहा कि कार्यकर्ता अभियान को सर्वस्पर्शी एवं सर्वव्यापी बनाएं। इसके माध्यम से ही अच्छे कार्यकर्ताओं की पहचान होगी। पराक्रमी कार्यकर्ताओं को ही पद दिया जाएगा। परिक्रमा करने वालों के दिन अब लद गए। चकवा महावीर मंदिर पर आयोजित बैठक में अभियान की समीक्षा करते हुए श्री शु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 10:05 PM (IST)
        

एएसपी ने दी हिदायत नहीं बजेगा डीजे

भदोही : होली के मद्देनजर सोमवार को कोतवाली में पीस कमेटी की बैठक हुई। इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक एलपी यादव ने कहा कि त्योहार के अवसर पर डीजे पर पूर्णतया प्रतिबंध रहेगा। सुरक्षा के मद्देनजर पर्याप्त पुलिस बल की व्यवस्था रहेगी। गत वर्ष की तरह इस वर्ष भी होली शुक्रवार को पड़ रहा है। कालीन नगरी की संवेदनशीलता के मद्देनजर प्रशासन त्योहार को लेकर गंभीर है। एएसपी श्री यादव ने कहा कि जुमा की नमाज के चलते... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 09:38 PM (IST)
        

3674 ने छोड़ी परीक्षा, दो रिस्टीकेट

ज्ञानपुर (भदोही) : माध्यमिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत संचालित हाईस्कूल-इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा में सोमवार को कुल 3674 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा छोड़ दी। इस दौरान नकल करते पकड़े गए दो परीक्षार्थियों को रिस्टीकेट कर दिया गया। पहली पाली में धमके संयुक्त शिक्षा निदेशक ¨वध्यांचल मंडल डा. शिवप्रकाश द्विवेदी ने कई केंद्रों का निरीक्षण किया। पहली पाली में संपन्न हाईस्कूल सामाजिक विज्ञान की परीक्षा में पंजीक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 09:15 PM (IST)
        

बारिश व तेज हवा से फसल तबाह

भदोही : शनिवार से शुरू हुआ बारिश का सिलसिला रविवार को रात भर जारी रहा। इस दौरान झमाझम हुई बारिश ने रबी फसल को भारी नुकसान पहुंचाया है। सोमवार की सुबह खेत की हालत देख किसान खून के आंसू रोने को विवश हैं। इस वर्ष प्रकृति का कहर किसानों पर बदस्तूर जारी है। सूखा, विद्युत कटौती की मार सहकर किसानों ने किसी तरह गेहूं व अन्य फसल की बोआई की थी। कोहरा, पाला व जनवरी के प्रथम व अंतिम सप्ताह में हुई बारिश ने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 07:53 PM (IST)
        

फसल पर कहर बन बरसे मेघ

ज्ञानपुर (भदोही) : बेमौसम आसमान में छाये मेघ फसल पर कहर बन बरसे हैं। बारिश ने लगभग प्रत्येक फसल को नुकसान पहुंचाने का ही काम किया है। वर्षा संग हवा के झोंके से जमीन पकड़ चुकी गेहूं की फसल की जहां पैदावार मारी जाएगी वहीं दलहनी फसल के फूल झड़ने से उत्पादन प्रभावित होगा। कुल मिलाकर इस बरसात ने किसानों की कमर तोड़ने का ही काम किया है। रबी अभियान की प्रमुख फसल गेहूं से लेकर दलहनी-तिलहनी (अरहर, चना, सरसो)... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 07:52 PM (IST)
        

क्षतिग्रस्त सड़क से नागरिक त्रस्त, प्रदर्शन

चौरी (भदोही) : स्टेशन रोड की बदहाली से त्रस्त नागरिकों व व्यापारियों का गुस्सा सोमवार को फूट पड़ा। सुबह सड़क पर उतरे लोगों ने इसका जमकर विरोध प्रदर्शन किया। जल निकासी के साथ सड़क निर्माण की मांग करते हुए शीघ्र ही समस्या का समाधान न होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी। आक्रोशित लोगों ने कहा कि जनप्रतिनिधियों व प्रशासन द्वारा वर्षों से इस मार्ग की उपेक्षा की जा रही है। गड्ढायुक्त सड़क पर जलजमाव व कीचड़ के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 07:19 PM (IST)
        

विद्यालय का ताला तोड़ लाखों की चोरी

भदोही: क्षेत्र के हरियांव स्थित प्रेम बहादुर ¨सह पब्लिक स्कूल का शनिवार की रात चोरों ने ताला तोड़कर दो लाख के सामान पर हाथ साफ कर दिया। रविवार की सुबह सूचना पर पहुंची पुलिस चौकीदार को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। बताते हैं कि रात किसी समय चोरों ने विद्यालय गेट पर लगे दो ताले को तोड़ दिया। इसके बाद अंदर पहुंचे चोरों ने कार्यालय सहित अन्य कमरों के ताले को चटका कर उसमें रखे इंवर्टर, बैट्री, ¨प्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:49 PM (IST)
        

शिक्षकों संग वादाखिलाफी कर रही सरकार

ज्ञानपुर (भदोही): वित्तविहीन माध्यमिक शिक्षक संघ की बैठक रविवार को नगर के बालीपुर मुहल्ले में हुई जिसमें प्रदेश सरकार द्वारा मानदेय देने के लिए की गई घोषणा पर चर्चा की गई। वक्ताओ ने कहा कि घोषणा के बाद भी इसे मूर्तरूप न देकर सरकार शिक्षकों के साथ वादाखिलाफी कर रही है। प्रबंधक महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद यादव लल्ला ने कहा कि वित्तविहीन माध्यमिक विद्यालयों में पढ़ा रहे शिक्षकों को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:46 PM (IST)
        

डीएम के आदेश की अनदेखी

मोढ़ (भदोही): क्षेत्र के पेट्रोल पम्प संचालकों द्वारा जिलाधिकारी के आदेश को ठेंगा दिखाया जा रहा है। बगैर हेलमेट चलने वाले बाइक सवारों को पेट्रोल वितरित हो रहा है। बताते चलें कि यातायात नियमों के पालन व आए दिन हो रही सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के मकसद से जिलाधिकारी द्वारा गत दिनों जनपद के समस्त पेट्रोल पंप संचालकों को हेलमेट का प्रयोग न करने वाले बाइक सवारों को पेट्रोल न देने का आदेश दिया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:45 PM (IST)
        

आर्थिक समृद्धि व रोजगार सृजन का साधन है कामधेनु

दुर्गागंज (भदोही): जिलाधिकारी नरेन्द्र शंकर पांडेय ने कहा कि कामधेनु डेयरी योजना आर्थिक समृद्धि एवं रोजगार सृजन का एक साधन है। इसके माध्यम से दुग्ध उत्पादन कर जहां किसान मालामाल हो सकता है वहीं रोजगार सृजन कर औरों को रोजगार मुहैया करा सकता है। वह दिन दूर नहीं जब कालीन नगरी भी दुग्ध उत्पादन में प्रदेश के शीर्ष स्थान पर होगी। श्री पांडेय शनिवार को अभोली के भानीपुर में आयोजित डेयरी कामधेनु योजना के श... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:43 PM (IST)
        

ट्रक चालक घायल

गोपीगंज (भदोही): राजमार्ग पर लालानगर के समीप शनिवार की देर रात हुए हादसे में ट्रक चालक घायल हो गया। हाथरस जनपद निवासी अजीत (25) ट्रक लेकर वाराणसी की ओर जा रहा था। रास्ते में लालानगर के पास ट्रक रोककर उतर रहा था इसी बीच एक वाहन के धक्के से घायल हो गया। मौके पर पहुंचे एंबुलेंस से उसे अस्पताल पहुंचाया गया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद रेफर कर दिया गया। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:42 PM (IST)
        

गुलजार रहे शिवालय, भव्य सजावट

ज्ञानपुर-गोपीगंज (भदोही): रंगभरी एकादशी जिला मुख्यालय नगर ज्ञानपुर सहित अन्य नगर व बाजारों से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक में पूरे जोश व उत्साह के साथ मनाया गया। इस मौके पर दर्शन पूजन के लिए उमड़ी भीड़ से जहां शिवालय गुलजार रहे। बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों ने दर्शन-पूजन किया तो शिवालयों का भव्य श्रृंगार भी किया गया। रंग-विरंगे विद्युत झालरों, सुगंधित फलों से बाबा का दरबार सजाया गया। ज्ञानपुर स्थित ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:41 PM (IST)
        

ईश्वर की पहली संरचना है प्रकृति

ज्ञानपुर (भदोही): क्षेत्र के कानूनगोपुर में चल रहे श्रीमद्भागवत कथा के छठवें दिन कर्मयोगी पं प्रमोद जी महराज ने कहा कि संसार का निर्माण भगवान ने किया जिसमें सबसे पहले प्रकृति की संरचना हुई। प्रकृति ने ईश्वर के सहायक की भूमिका निभाते हुए श्रृष्टि का निर्माण किया। ईश्वर ने प्रसन्न होकर यह दुनिया प्रकृति को ही सौंप दी और कहा कि अब से तुम ही उछ्वव, पालन एवं समन करो मैं मात्र द्रष्टा बनकर देखूंगा। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:39 PM (IST)
        

चौराहा पर हुआ कैबिनेट मंत्री का स्वागत

ज्ञानपुर-गोपीगंज (भदोही): प्रदेश के कैबिनेट मंत्री पारसनाथ यादव का रविवार को ज्ञानपुर व गोपीगंज में जोरदार स्वागत किया गया। ज्ञानपुर में रामनरेश यादव, प्रदीप यादव, विनोद कुमार यादव, कल्लन यादव, राकेश यादव, मनोज यादव, हृदय यादव व अन्य थे। इसी तरह राजमार्ग बड़ा चौराहा पर सपा कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। क्षेत्र के विहसपुर रामलीला मैदान में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करने जा रहे श्री यादव को चौ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:36 PM (IST)
        

अशोक बने जिला कार्याध्यक्ष

ज्ञानपुर (भदोही): विश्व ¨हदू परिषद सामाजिक समरसता विभाग भदोही जिला इकाई की बैठक रविवार को हरिहरनाथ मंदिर परिसर में हुई जिसमें कार्यकर्ताओं को दायित्व सौंपा गया। इसमें अशोक कुमार विश्वकर्मा को जिला कार्याध्यक्ष तथा प्रमोद मिश्रा को जिलाध्यक्ष बनाया गया।इसी तरह निहाला दुबे, रामराज पाठक को उपाध्यक्ष व रामभरोसे गौतम, हरीलाल पाल, विनय कुमार राज को मंत्री बनाया गया। भदोही नगर के अध्यक्ष राजपति ¨बद, ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:34 PM (IST)
        

सपा ने फूंका पीएम व वित्तमंत्री का पुतला

भदोही: नगर के अजीमुल्लाह चौराहा पर रविवार को सपाजनों ने पेट्रो मूल्य वृद्धि व बजट में कालीन नगरी की उपेक्षा के विरोध में प्रधानमंत्री व वित्तमंत्री के पुतला फूंका। इस दौरान केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। दोपहर में चौराहे पर जुटे कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री व वित्तमंत्री के के खिलाफ नारेबाजी करनी शुरू कर दी। तत्पश्चात पुतले को आग के हवाले कर दिया। वक्ताओं ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:15 PM (IST)
        

प्रशासन ने मुक्त कराया पट्टे की भूमि

सुरियावां (भदोही): उपजिलाधिकारी उमाकांत त्रिपाठी के आदेश पर शनिवार को पुलिस संग महुआपुर (जनकपुर) गांव पहुंची राजस्व विभाग की टीम ने कृषि हेतु आवंटित भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया। इस दौरान अधिकारियों को ग्रामीणों के विरोध का सामना भी करना पड़ा। उक्त गांव निवासी रमेश यादव को 17 विस्वा सरकारी भूमि कृषि हेतु आवंटित की गई थी। आरोप है कि भूमि पर गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा मड़हा, टिनशेड, छप्पर आदि रखकर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 08:38 PM (IST)
        

एसडीएम ने कराया भूमि विवाद का पटाक्षेप

भदोही: इंदिरा मिल स्थित विवादित भूमि मामले का शनिवार को उपजिलाधिकारी उमाकांत त्रिपाठी ने पटाक्षेप करवा दिया। बताया कि भूमि की पैमाइश कर मामला समाप्त करवाया गया। बताते चलें कि चौराहे के पूर्वी दिशा स्थित चौरी रोड पर गत दिनों चल रहा निर्माण कार्य कुछ लोगों ने रोक दिया था। इस मामले में भाजपा नेता सहित चार लोगों के खिलाफ पुलिस ने एनसीआर दर्ज किया था। शनिवार को राजस्व कर्मचारियों संग पहुंचे एसडीएम ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 08:35 PM (IST)
        
(News from Bhadohi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें