1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भदोही

पानी में डूबने से बालक की मौत

जंगीगंज (भदोही) : क्षेत्र के कलनुआ गांव में सोमवार को दिन में पानी में डूब जाने से बालक बब्लू (4) की मौत हो गई। गांव निवासी संता सरोज भवन निर्माण के लिए नींव की खुदाई कराई थी। बारिश से नींव में पानी भर गया है। सोमवार को खेलते समय उसका पुत्र उसी में जा गिरा। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:57 PM (IST)
        

तीस घंटे झमाझम, एक की मौत

ज्ञानपुर (भदोही) : मानसून की दस्तक के साथ जिले में लगातार लगभग तीस घंटे तक चली बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त हो उठा। इस दौरान जहां कई स्थानों पर कच्चे व पक्के मकान धराशायी हो गए, वहीं सुरियावां थाना क्षेत्र के जीयनपुर गांव में निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरने से दबकर बालक नान्हक शुक्ल (12) की मौत हो गई। उधर जलजमाव व कीचड़ के चलते नगरों से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक में लोगों को आवागमन मेंपरेशानी झेल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:53 PM (IST)
        

रेलवे की भूमि खाली करने का निर्देश

मोढ़ (भदोही) : स्थानीय रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर अतिक्रमण की शिकायत को रेलवे पुलिस फोर्स (आरपीएफ) ने गंभीरता से लिया है। रविवार को जंघई थाना इंचार्ज इकबाल ¨सह ने कब्जा जमाए बैठे लोगों को एक दिन की मोहलत देते हुए प्लेटफार्म को खाली करन का निर्देश दिया है। श्री ¨सह ने कहा कि रेलवे की भूमि पर अतिक्रमण किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों द्वारा रखे ईंट, पत्थर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 10:55 PM (IST)
        

सड़क पर धान रोप जताया विरोध

चौरी (भदोही) : स्थानीय परसीपुर स्टेशन रोड की जर्जर स्थित व जलनिकासी व्यवस्था के अभाव में हुए जलजमाव पर भाजपाजनों का गुस्सा फूट पड़ा। वरिष्ठ नेता डा. आरके पटेल के नेतृत्व में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने पानी से लबालब सड़क पर धान रोपकर विरोध दर्ज कराया। इस दौरान प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। डा. पटेल ने कहा कि सूबे की सरकार विकास के बड़े बड़े दावे कर रही है। जबकि स्थिति यह है कि जर्जर सड़कें त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 10:13 PM (IST)
        

घर बैठे शिक्षा का सशक्त माध्यम है इग्नू

गोपीगंज (भदोही) : नगर के दारुल उलूम हबीबिया रिजविया में संचालित इंदिरा गांधी मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) केंद्र पर रविवार को समारोह आयोजित कर 205 छात्र-छात्राओं में पुस्तक वितरित किया गया। इस दौरान छात्रों को दूरस्थ शिक्षा के लाभ से अवगत कराया गया। कहा गया कि इग्नू घर बैठे शिक्षा हासिल करने का सशक्त माध्यम है। क्षेत्रीय निदेशक एएन त्रिपाठी ने कहा कि अन्य बोर्ड की तरह मदरसा बोर्ड के छात्र भी इग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 10:00 PM (IST)
        

वर्षा से खिले किसानों के चेहरे

भदोही : देर से ही सही रविवार को दिन भर हुई झमाझम बारिश ने मानसून के पूरी तरह आगमन का संकेत दे दिया। अच्छी बारिश से किसानों के चेहरे जहां खिल उठे हैं वहीं कुछ लोगों ने धान की रोपाई भी शुरू कर दी। हालांकि शहरी क्षेत्र में प्रमुख मार्गों पर जलजमाव सिरदर्द साबित हुआ। वैसे तो हल्की फुल्की बारिश पिछले दिनों हुई थी लेकिन रविवार को सुबह से शाम तक जमकर हुई बरसात ने पहली बार बारिश के मौसम का अहसास दिलाय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 09:41 PM (IST)
        

झमाझम बारिश संग दी मानसून ने दस्तक

ज्ञानपुर (भदोही) : किसानों का इंतजार खत्म हुआ। रविवार को सुबह शुरू हुई झमाझम बारिश के साथ मानसून ने दस्तक दे दी है। पूरे दिन चली बारिश के चलते जहां किसानों के चेहरे खिल उठे वहीं नगरीय क्षेत्रों की दशा बदहाल हो उठी। जलजमाव व कीचड़ के चलते लोगों की दिक्कत बढ़ी रही। करीब दो माह से पड़ रही भीषण गर्मी व उमस के बीच गत सप्ताह हुई हल्की बारिश भी लोगों को कोई राहत नहीं दे सकी थी। आम जन से लेकर किसान तक बा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 09:37 PM (IST)
        

अप-डाउन गोरखपुर ट्रेन रद, यात्रियों की फजीहत

भदोही : एक तरफ मुंबई की प्रमुख ट्रेनों का परिचालन बेपटरी तो दूसरी ओर रविवार को हुई बारिश के चलते रेलवे स्टेशन पर दिन भर सन्नाटा पसरा रहा। गोरखपुर-दादर एक्सप्रेस ट्रेन रद होने से यात्रियों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ा। इस दौरान आरक्षित यात्रियों के टिकट रिफंड किए गए। गत सप्ताह इलाहाबाद-मुंबई रेलखंड स्थित इटारसी जंक्शन पर हुई अगलगी की घटना के बाद अस्त व्यस्त ट्रेनों की परिचालन व्यवस्था पटरी प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 09:08 PM (IST)
        

रहस्यमय परिस्थितियों में जला मड़हा

सुरियावां (भदोही) : क्षेत्र के भटेवरा गांव में शनिवार की भोर में रहस्यमय परिस्थितियों में मड़हा जलकर राख हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना कर अज्ञात के खिलाफ एनसीआर दर्ज कर ली है। उक्त गांव निवासी मो.शफीक उर्फ किसान गौरिया गांव में मकान से कुछ दूर मड़हा रखकर चाय पान की दुकान चलाता है। शुक्रवार की रात दुकान बंद कर वह घर सोने चला गया। शनिवार की भोर में मड़हा रहस्यमय परिस्थितियों में जल ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 10:06 PM (IST)
        

ठगों ने लगाया 19 हजार का चूना

चौरी (भदोही) : क्षेत्र के कंधिया स्थित एटीएम से पैसा निकालने गए व्यक्ति को शनिवार को दो युवकों ने बरगला कर 19 हजार रुपए का चूना लगा दिया। पीड़ित की सूचना पर पहुंची पुलिस ने सीसी फुटेज खंगालते हुए कार्रवाई आरंभ की। हड़हीबारी निवासी सुरेश मुंबई में रहकर जीविकोपार्जन करता है। इन दिनों वह घर आया है। शनिवार को पैसे की जरूरत पड़ने पर वह उक्त एटीएम पर गया, जहां कुछ देर तक पैसा न निकलता देख पीछे लाइन में ख... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 09:58 PM (IST)
        

24 घंटे से कई मोहल्लों की आपूर्ति ठप

भदोही : शुक्रवार की देर शाम अजीमुल्लाह चौराहा स्थित ट्रांसफार्मर के जवाब देने से कई मोहल्लों की आपूर्ति व्यवस्था ठप हो गई। उमस भरी गर्मी के बीच लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। शनिवार की देर शाम तक विभागीय कर्मचारी ट्रांसफार्मर की मरम्मत में जुटे रहे। इसे कहते हैं कि गरीबी में आटा गीला होना। एक तरफ विद्युत संकट उपर से संसाधनों का अभाव। माहे रमजान में बेहतर सप्लाई देने की विभागीय कवायद को ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 09:49 PM (IST)
        

तालाब से हटवाया अतिक्रमण

खमरिया (भदोही) : स्थानीय नगर पंचायत में तालाब पर किए गए अतिक्रमण को शनिवार को हटवाया गया। नगर में सार्वजनिक तालाब की भूमि पर अतिक्रमण की शिकायत की गई थी। शनिवार को मयफोर्स पहुंचे उपजिलाधिकारी नरेंद्र ¨सह के नेतृत्व में अतिक्रमण हटवाने की कार्रवाई की गई। साथ ही दोबारा अतिक्रमण न करने की चेतावनी दी गई। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 09:48 PM (IST)
        

ट्रक से भिड़ी कार क्षतिग्रस्त

महराजगंज (भदोही) : स्थानीय बाजार में शाम लगभग छह बजे आटो रिक्शा को बचाने के चक्कर में ट्रक से भिड़ जाने के चलते कार क्षतिग्रस्त हो गई। हालांकि घटना में किसी को चोट नहीं आई है। वाराणसी के इलाहाबाद की ओर जा रही कार व ट्रक बाजार में पहुंचते ही मुख्य चौराहे पर खड़े होकर सवारी ले रहे आटोरिक्शा को बचाने में आपस में भिड़ गए। इससे कार क्षतिग्रस्त हो गई। कार में मात्र चालक सवार था। जो किसी को वाराणसी छोड़क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 09:47 PM (IST)
        

रहस्यमय परिस्थितियों में युवती की मौत

चौरी (भदोही) : बाजार निवासी एक युवती की शनिवार को दोपहर संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। आनन- फानन परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया। बाजार निवासी छुन्नीलाल की पुत्री साधना (21) की शनिवार को दोपहर में अचानक तबियत खराब होने लगी, जब तक परिजन कुछ समझते, तब तक उसके प्राण निकल चुके थे। चर्चाओं के अनुसार परिजनों ने पुलिस को सूचना दिए बगैर शव का अंतिम संस्कार कर दिया। मामले को लेकर तरह तरह क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 09:39 PM (IST)
        

विवाहिता की मौत ने परिजनों को झकझोरा

चौरी (भदोही) : क्षेत्र के अनेगपुर गांव निवासी प्रतिभावान विवाहिता की शुक्रवार की रात हुई मौत ने परिजनों को झकझोर कर रख दिया है। घटना के दूसरे दिन शनिवार को जहां परिजनों के आंसू नहीं थम रहे थे, वहीं शोक संवेदना व्यक्त करने वालों का दिन भर तांता लगा रहा। उक्त गांव निवासी नन्हकू की शादी 2012 में सुरियावां क्षेत्र के पूरेमनोहर अभियां गांव में हुई थी। शिक्षा के प्रति पत्नी की ललक को देख पति आर्थिक स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 09:37 PM (IST)
        

कवायद फेल, फिर लगा ठेलों का मेला

ज्ञानपुर (भदोही) : सड़क की पटरियों पर अतिक्रमण अनसुलझी समस्या बन चुकी है। तमाम सख्ती के बाद भी प्रशासन इस समस्या से निजात दिलाने में सफल होता नहीं दिख रहा है। जिला मुख्यालय नगर ज्ञानपुर में किए गए अतिक्रमण को हटाने के लिए शुक्रवार को पूरे दिन चली प्रशासनिक कवायद शनिवार को दूसरे दिन ही ध्वस्त हो उठी। पटरियों पर जहां ठेलों का मेला लगा तो अन्य दुकानें भी सजी नजर आई। यानी दूसरे दिन ही दशा जस की तस हो ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 09:13 PM (IST)
        

बगैर मान्यता के विद्यालयों पर होगा एफआइआर

ज्ञानपुर (भदोही) : जिले में बगैर मान्यता के चल रहे करीब तीन सौ नर्सरी व कांवेंट स्कूलों शिकंजा कसने जा रहा है। जुलाई माह में बिना मान्यता के चलने वाले इन विद्यालयों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराकर कार्रवाई करने की तैयारी पूरी कर ली गई है। इन्हें पहले ही नोटिस जारी कर विद्यालय संचालन बंद कर देने का फरमान जारी किया जा चुका है। शिक्षा प्रमुख व्यवसाय बन चुका है। देखा जाय तो प्रत्येक नए शिक्षण सत्र में जग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 09:09 PM (IST)
        

चेक पाकर 168 किसानों के खिले चेहरे

महराजगंज (भदोही) : औराई ब्लाक क्षेत्र के परानापुर गांव में शनिवार को आयोजित चेक वितरण कार्यक्रम में 168 किसानों को राहत राशि का चेक वितरित किया गया। ग्रामप्रधान कमलेश मिश्र व लेखपाल नागेंद्र प्रसाद उपाध्याय ने चेक वितरित किया। कहा कि शासन स्तर से किसानों की नुकसान हुई फसल का मुआवजा दिया जा रहा है। उधर चेक पाते ही किसानों के चेहरे पर खुशी बिखर उठी। इस मौके पर विद्याशंकर पांडेय, पप्पू पांडेय, क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 09:07 PM (IST)
        

महिला का बैग ले भागे बाइक सवार

बाबूसराय (भदोही) : स्थानीय बाजार के समीप आटोरिक्शा सवार महिला का बैग लेकर बाइक सवार भाग निकले। महिला ने शोर मचाते हुए पीछा भी किया ¨कतु कोई सफलता नहीं मिली। एक महिला दोपहर में आटोरिक्शा पर सवार होकर बाबूसराय से औराई की ओर जा रही थी। वह किनारे की ओर बैठी थी। इसी बीच पहुंचे बाइक सवार दो युवक उसका बैग छीनकर भाग निकले। महिला के शोर मचाने पर आटो चालक ने काफी दूर तक पीछा भी किया लेकिन वह भागने में स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jun 2015 10:29 PM (IST)
        

यज्ञ में आहुति के लिए जुटी भीड़

गोपीगंज (भदोही) : पुरुषोत्तम मास भगवान विष्णु की तपस्या के लिए सर्वोत्तम मास माना गया है। इस मास मे किया गया भगवत कथा श्रवण, दान, यज्ञ, जप, तप निष्फल नहीं जाता। उम्र विचार प्रख्यात संत देवरहवा बाबा के चरण संत बरजी कला के समीप सेमरा ग्राम स्थित भगवान विष्णु मंदिर के मंहत व मंदिर के पुजारी बाबा भरत दास जी महराज ने व्यक्त किए। उन्होने कहा पुरुषोत्तम मास धर्म साधना के लिए सर्वोत्तम मास है। इस मा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jun 2015 10:15 PM (IST)
        
(News from Bhadohi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें