1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भदोही

वाहन की जद में आकर युवक की मौत

भदोही : भदोही-ज्ञानपुर मार्ग स्थित होटल रिजेंसी के सामने शुक्रवार की भोर में चार पहिया वाहन की जद में आकर एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई। मृतक की शिनाख्त रजपुरा दलित बस्ती निवासी ओमप्रकाश गौतम के पुत्र पंडु के रूप में हुई। अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। उक्त मोहल्ला निवासी रिक्शा चालक पंडु (22) गत दो सप्ताह से छेड़ीबीर मोहल्ले में रह रहा था। इस दौरान वह दिन भर रिक्शा चला... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:50 PM (IST)
        

अब स्मार्ट कार्ड पर सुलभ होगी रोडवेज बस की यात्रा

ज्ञानपुर (भदोही) : रोडवेज की बसों में यात्रा करने के लिए अब जेब में पैसा रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी। सौ रुपये से लेकर दो हजार रुपये तक की यात्रा स्मार्ट कार्ड के जरिए सुलभ हो सकेगा। शुक्रवार को रोजवेज स्टेशन परिसर ज्ञानपुर में परिवहन विभाग वाराणसी के क्षेत्रीय प्रबंधक पीके तिवारी ने स्टेट बैंक आफ इंडिया की ओर से शुरू की गई स्मार्ट यात्रा कार्ड का शुभारंभ कर दिया है। दोपहर में स्टेशन परिसर में आ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:46 PM (IST)
        

जालसाजों ने एटीएम से उड़ाए बीस हजार

सीतामढ़ी (भदोही) : धनतुलसी स्थित यूनियन बैंक की एटीएम से जालसाजों ने बीस हजार रुपये उड़ा दिए। जब तक उपभोक्ता कुछ समझ पाता जालसाज चंपत हो गए। पीड़ित का आरोप है कि इसकी जानकारी देने जब वह स्थानीय थाने में गया तो पुलिस ने उसे टालमटोल कर वापस कर दिया। क्षेत्र के बैंकों में इस तरह की आए दिन हो रही घटनाओं से लोग परेशान हैं। डीघ गांव निवासी विजय शंकर मिश्र दो दिन पूर्व सोमवार को स्थानीय बैंक के एटीएम से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:39 PM (IST)
        

डीजे को लेकर भिड़ंत, वैवाहिक कार्यक्रम में हंगामा

चौरी (भदोही) : क्षेत्र के गोपालपुर गांव में बुधवार की देर रात डीजे को लेकर घराती व बराती आमने सामने हो गए। इस दौरान बरातियों ने एक घराती को जमकर पीट दिया। इसके चलते हंगामे की स्थिति उत्पन्न हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने वैवाहिक कार्यक्रम सम्पन्न कराया। उक्त गांव निवासी अशोक यादव के यहां कपसेठी थाना क्षेत्र के सकलपुर गांव निवासी महेंद्र यादव के बेटे की बारात आई थी। शाम को जलपान के बाद द्वाराचार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:38 PM (IST)
        

आर्केस्ट्रा को लेकर भिड़े बाराती, फरार

चौरी (भदोही) : क्षेत्र के लक्षापुर गांव में बुधवार की देर रात आर्केस्ट्रा के दौरान मनपसंद गाने को लेकर बाराती आपस में भिड़ गए। सूचना पर जब तक पुलिस पहुंचती, जब तब बाराती फरार हो गए थे। पुलिस की मौजूदगी में वैवाहिक कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। उक्त गांव निवासी लालचंद दलित के यहां सुरियावां थाना क्षेत्र के चकचंदा गांव से बारात आई थी। द्वाराचार कार्यक्रम सम्पन्न होने के बाद बाराती भोजन कर आर्केस्ट्रा का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:29 PM (IST)
        

युवती को किया आग के हवाले, गंभीर

भदोही : नईबाजार स्थित चांदनी चौक मोहल्ले में पट्टीदारों के बीच काफी दिनों से चल रहा भूमि विवाद गुरुवार को गंभीर घटना का कारण बन गया। विवाद के चलते एक युवती जहां मौत के मुंह में चली गई वहीं बाजार में हड़कंप की स्थित उत्पन्न हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। उक्त मोहल्ला निवासी पट्टीदारों रामचंद्र मोदनवाल व अनिल मोदनवाल के बीच जमीन को लेकर विवाद काफी दिनों से चल रहा है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:28 PM (IST)
        

लापता युवती को पुलिस ने किया बरामद

मोढ़ (भदोही) : क्षेत्र के चकजुड़ानी गांव से लापता युवती को मंगलवार को पुलिस ने बरामद करने का दावा किया है। हालांकि आरोपी युवक पकड़ में नहीं आ सका। युवती को मेडिकल के लिए भेज दिया गया है। उक्त गांव निवासी उमाशंकर यादव ने गत सात मई को पुलिस को तहरीर लेकर ज्ञानपुर क्षेत्र के पूरेरजा निवासी शिराजू पर पुत्री के अपहरण का आरोप लगाया था। मुकदमा दर्ज कर पुलिस दोनों की तलाश सरगर्मी से कर रही थी। इस बीच म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 08:00 PM (IST)
        

पानी की टंकी में डूबने से मासूम की मौत

भदोही : क्षेत्र के नईबाजार में मंगलवार को खेलते खेलते वा¨शग प्लाट (टंकी) में गिरने से तीन वर्षीय मासूम की मौत हो गई। टंकी में पानी भरा था। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। बाजार निवासी विवेक मोदनवाल के अहाते में कारपेट धुलाई हेतु वा¨शग प्लाट बना है। हालांकि इन दिनों वह बंद चल रहा है लेकिन प्लाट के पास ही पानी की टंकी है। मंगलवार को अन्य बच्चों के साथ खेलते खेलते उनका तीन वर्षीय पुत्र सचिन टंकी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 07:25 PM (IST)
        

कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर उठाई किसानों की आवाज

ज्ञानपुर (भदोही) : बहुजन मुक्ति पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर किसानों की आवाज बुलंद की। इस दौरान हुई सभा में प्रदेश व केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। दोपहर में कलेक्ट्रेट पहुंचे बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। इसके पश्चात हुई सभा में मुख्य अतिथि कंतलाल मौर्य ने कहा कि केंद्र व प्रदेश दोनों सरकारें किसानों के साथ धोखा कर रही हैं। दोनों सरकारों की नी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 07:19 PM (IST)
        

टायर फटने से स्कार्पियो गड्डे में, एक घायल

मोढ़ (भदोही) : भदोही-दुर्गागंज मार्ग स्थित नईबस्ती के पास मंगलवार की अलसुबह टायर फटने से स्कार्पियो गड्डे में चली गयी। इस दौरान चालक जहां घायल हो गया, वहीं वाहन में बैठे अन्य लोग बाल-बाल बच गए। घायल चालक का उपचार एक निजी अस्पताल में कराया गया। भदोही के अभयनपुर गांव से सोमवार को सुरियावां क्षेत्र के खरगपुर बारात गई थी। मंगलवार की सुबह पांच बारातियों को लेकर स्कार्पियो चालक संजय मौर्य तेज रफ्तार से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 07:03 PM (IST)
        

688 किसानों को बंटा राहत राशि का चेक

ऊंज (भदोही) : डीघ ब्लाक क्षेत्र के कुरमैचा गांव में आयोजित शिविर में सोमवार को कुल 688 किसानों को राहत राशि का चेक वितरित किया गया। किसानों में कुल 17 लाख 11 हजार 121 रुपये वितरित हुआ। चेक वितरित करते हुए सपा के जिला सचिव दीनानाथ यादव व कानूनगो रामअवध ने कहा कि शासन किसानों की हरसंभव मदद करने को तैयार है। अतिवृष्टि से प्रभावित फसल के बाद किसानों को मुआवजा राशि का वितरण इसका प्रमाण है। सपा सचिव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 06:41 PM (IST)
        

दमकल: संसाधन चकाचक, कर्मियों की कमी

ज्ञानपुर (भदोही) : भले ही संसाधन चकाचक हो लेकिन कर्मचारियों की कमी से जूझ रहा दमकल विभाग लोगों के मंसूबे पर खरा नहीं उतर रहा है। कर्मियों का टोटा इस कदर बना हुआ है कि कहीं होने वाली अगलगी की घटना पर जब तक गाड़ियां पहुंचती है सब कुछ जलकर खाक हो चुका होता है। कारण है कि करीब 15 लाख की आबादी वाले जिले की सुरक्षा केवल 32 दमकल कर्मियों पर टिकी हुई है। बढ़ती गर्मी के साथ अगलगी की घटनाओं का सिलसिला तेज ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 06:30 PM (IST)
        

शत-प्रतिशत रहा परिणाम, शिक्षक हुए आह्लादित

ज्ञानपुर (भदोही) : माध्यमिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत संचालित हाईस्कूल व इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम रविवार को एक साथ घोषित कर दिया गया। परीक्षा में कई विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने शत प्रतिशत परिणाम अर्जित कर सफलता का परचम फहराया। ऐसे विद्यालयों के छात्र व शिक्षक आह्लादित हो उठे। इन विद्यालयों में जश्न का माहौल कायम हो उठा। नारायण इंटर कालेज महमदपुर सेमराध का परिणाम शत प्रतिशत रहा। इंटरमीडिएट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 May 2015 11:50 PM (IST)
        

इंटर में 90.6 व हाईस्कूल में 85.7 फीसद सफल

ज्ञानपुर (भदोही) : माध्यमिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत संचालित हाईस्कूल व इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम रविवार को एक साथ घोषित कर दिया गया है। जिले में इंटरमीडिएट के 90.6 फीसद छात्र-छात्राओं तो हाईस्कूल के 85.7 विद्यार्थियों के हाथ सफलता लगी है। परीक्षा परिणाम आते ही सफल मेधावियों व उनके अभिभावकों के चेहरे खिल उठे। उनके घरों में जश्न सा माहौल कायम रहा। इस बार पहली बार हाईस्कूल व इंटरमीडिएट का परिणा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 May 2015 11:32 PM (IST)
        

पहली समीक्षा बैठक में डीएम ने कसा शिकंजा

ज्ञानपुर (भदोही) : नवागत जिलाधिकारी प्रकाश ¨बदु रविवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में पहली समीक्षा बैठक में अफसरों पर शिकंजा कसा। हिदायत दी कि औचक निरीक्षण में अनुपस्थित मिलने पर संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी को बख्शा नहीं जाएगा। परिषदीय विद्यालयों में अध्यापकों एवं स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सकों की उपस्थिति नियमित होनी चाहिए। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। विकास कार्यों की स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 May 2015 11:20 PM (IST)
        

इंसान का रुतबा बुलंद करती है तालीम

भदोही : तालीम इंसान का रुतबा बुलंद करती है। एक तालीमयाफ्ता सैकड़ों लोगों को ईल्म की दौलत से मालामाल कर सकता है। शनिवार की रात मर्यादपट्टी स्थित मदरसा शमसिया तेगिया के सालाना दस्तारबंदी के मौके पर हुए जलसे में खिताब करते हुए नागपुर (महाराष्ट्र) से आए मौलाना फारूख रिजवी मेराज ने उक्त बातें कहीं। उन्होंने कहा कि मदरसों की तालीम का दायरा महदूद नहीं रहा बल्कि अब साइंस व टेक्नालाजी से भी मदरसे आरास्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 May 2015 11:12 PM (IST)
        

दौड़ में संदीप व ममता के हाथ लगी बाजी

ज्ञानपुर (भदोही) : शिव अभिषेक स्पोर्टिंग क्लब की ओर से आयोजित दस हजार मीटर की दौड़ में बालक वर्ग में संदीप कुमार ¨बद और बालिका वर्ग में ममता राजभर ने सबको पछाड़कर बाजी जीत ली। प्रतियोगिता का शुभारंभ नगर पंचायत अध्यक्ष ज्ञानपुर हीरालाल मौर्य ने हरी झंडी दिखा कर किया। जल संरक्षण के लिए बनाया गया ज्ञानसरोवर तालाब इन दिनों खेल मैदान बन चुका है। सरोवर में आयोजित दौड़ प्रतियोगिता में एक दर्जन खिलाड़ियों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 May 2015 11:05 PM (IST)
        

तर कराया यात्रियों का गला

भदोही : गर्मी व तपिश से हलकान यात्रियों को रविवार को सपाजनों व संत आसाराम आश्रम के साधकों ने ठंडा पानी व शर्बत पिलाकर गला तर कराया। सपा नेता इश्तियाक डायर के नेतृत्व में दर्जनों कार्यकर्ताओं ने सुबह स्टेशन पहुंचकर रेल यात्रियों में ठंडा पानी पिलाकर गला तर कराया। इससे यात्रियों को राहत मिली। श्री डायर ने कहा कि प्यासों को पानी पिलाना पुण्य का कार्य है। बताया कि आगे भी यह सिलसिला जारी रहेगा। इस म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 May 2015 10:58 PM (IST)
        

..तो समाज को बदलते नहीं लगेगी देर

ज्ञानपुर (भदोही) : शिक्षक अपने दायित्व का ईमानदारी के साथ निर्वहन करे तो समाज को बदलते व नई दिशा मिलने में तनिक भी देर नहीं लगेगी। काशी नरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय ज्ञानपुर में संचालित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) के अध्ययन केंद्र में रविवार को बीएड के छात्र-छात्राओं की 12 दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ करते हुए प्राचार्य डा. वीपी ¨सह ने यह बातें कहीं। उन्होंने कहा कि क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 May 2015 10:55 PM (IST)
        

वीसीबी से जुड़े चार फीडर, राहत की उम्मीद

भदोही : नगर के सिविल लाइंस रोड स्थित विद्युत सब स्टेशन में रविवार को चार फीडरों को नए वैक्यूम सर्किट ब्रेकर (वीसीबी) से जोड़ा गया। कार्य के चलते संबंधित फीडरों की बत्ती दिन भर गुल रहने से लोग बेहाल हो उठे। हालांकि शाम को आपूर्ति बहाल होने पर लोगों ने राहत की सांस ली। उक्त सब स्टेशन पर वर्षों पुराने विद्युत उपकरण आए दिन जबाव दे जा रहे थे। परिणामस्वरूप जहां नगर की बत्ती आए दिन गुल रहती थी, वहीं लो ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 May 2015 10:47 PM (IST)
        
(News from Bhadohi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें