Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भदोही

बजट न मिलने पर अधर में दस हजार शौचालय

ज्ञानपुर (भदोही) : देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भले ही शौचालय निर्माण के लिए गंभीर हों। अन्य सरकारें भी पहल कर रही हों लेकिन यहां पर बजट के अभाव में दस हजार शौचालयों का निर्माण नहीं हो सका है। आलम यह है कि वित्तीय वर्ष 2013-14 में करोड़ों रुपये का भुगतान लटका हुआ है। निर्मल भारत योजना के तहत प्रति शौचालय निर्माण के लिए 10 हजार रुपये की लागत निर्धारित है। इस पूरी धनराशि में से चार हजार पांच... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

सुरक्षा न मिलने पर आरटीआइ कार्यकर्ता ने छोड़ा प्रदेश

ज्ञानपुर (भदोही) : सुरक्षा न मिलने पर आरटीआइ कार्यकर्ता विभूति नारायण दुबे ने प्रदेश छोड़ दिया है। साथ ही कहा है कि उसके अनुपस्थिति में परिवार की सुरक्षा को लेकर जिलाधिकारी, प्रदेश व केंद्र सरकार जिम्मेदार होगी। उधर, परिवार के लोग मालूम हो कि आरटीआइ कार्यकर्ता सूचना अधिकार के माध्यम से तमाम खुलासा कर चुका है। ऐसे में उस पर कई विरोधियों की नजर थी। इस बात से वह वाकिफ था। ऐसे में उसने जिलाधिकारी से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 12:35 AM (IST)
        

जिलाधिकारी ने किया नौ बदमाशों को जिला बदर

ज्ञानपुर (भदोही) : जिलाधिकारी ने नौ बदमाशों को जिला बदर करने का आदेश दिया है। साथ ही संबंधित थानाध्यक्षों को निर्देश दिया है कि छह माह तक जिले में दिखाई पड़ने पर अभियुक्तों को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई करें। इससे संबंधित गांव परिवार में हलचल रही। जिले में बढ़ते अपराध को लेकर जिलाधिकारी ने सख्त रुख अख्तियार किया है। पुलिस अधीक्षक की संस्तुति पर गुंडा नियंत्रण अधिनियम के तहत नौ अपराधियों को नोट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 12:26 AM (IST)
        

निर्यातक सदस्यों को मिला पोस्टल बैलट, बढ़ी गरमाहट

भदोही : निर्यातक मतदाताओं तक पोस्टल बैलट पहुंचतेही कालीन निर्यात संवर्धन परिषद (सीईपीसी) के चुनाव की सरगर्मियों में इजाफा हो गया। इस दौरान प्रत्याशियों की व्यस्तता जहां बढ़ गई है वहीं निर्यातक मतदाता भी वोटिंग को लेकर चिंतन मनन करने लगे हैं। परिषद का चुनाव आगामी 10 सितंबर को होना है। इसके लिए दिल्ली स्थित परिषद केनिर्वाचक कार्यालय से एक सप्ताह पहले जारी किया गया पोस्टल बैलट बुधवार को अधिकतर निर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 12:06 AM (IST)
        

उद्योग की सुरक्षा को कटिबद्ध है जिला प्रशासन

ज्ञानपुर (भदोही) : जिलाधिकारी नरेंद्र शंकर पांडेय ने कहा कि उद्यमियों की सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन कटिबद्ध है। साथ ही भदोही कस्बे में अतिक्रमण स्थल को चिन्हित कर कार्रवाई करने का निर्देश अधिशासी अधिकारी को दिया। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बुधवार को आयोजित उद्योग बंधु की बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि एसडीएम और अधिशासी अधिकारी भ्रमण कर भदोही कस्बे में अतिक्रमण स्थलों को चिन्हित कर लें। जब भी अतिक्रम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 12:01 AM (IST)
        

ईमू फर्म के नौकर से पुलिस ने की पूछताछ

गोपीगंज (भदोही) : कथित तौर पर करीब चार करोड़ रुपये लेकर फरार ईमू फर्म के संचालक का पता लगाने में पुलिस ने ताकत झोंक दी है। हालांकि अभी तक उसके हाथ कोई सफलता नहीं लगी है। उधर, पुलिस ने बिहार या मुंबई जाने के बजाय रणनीति बदल दी है। फर्म के कुछ नौकरों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। बाद में उन्हें छोड़ने के साथ ही उनके सभी मोबाइल जब्त कर लिए गए। दरअसल, नौकरों को भी इस बात का तनिक भान नहीं था कि ईमू स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:51 PM (IST)
        

पेयजल संकट से स्टेशन पर हाहाकार, आक्रोश

भदोही : विभागीय उपेक्षा के चलते भदोही स्टेशन पर यात्री सुविधाओं की जबरदस्त अनदेखी हो रही है। आरक्षण से लेकर साधारण टिकट वितरण केंद्र तक समस्याओं की भरमार हो गई है। भीषण गर्मी के बीच पेयजल संकट से यात्री बिलबिला रहे हैं। बार बार गुहार लगाने के बावजूदविभाग अनजान बना हुआ है। भदोही स्टेशन पिछले चार वर्ष से रामभरोसे चल रहा है। स्टेशन अधीक्षक के अभाव में व्यवस्था छिन्न भिन्न होकर रह गई है। बिजली कट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:39 PM (IST)
        

बंगले पर बड़े साहब, दफ्तर में लटक रहा ताला

ज्ञानपुर (भदोही) : समय 10.45 बजे। दिन बुधवार। स्थान लोक निर्माण विभाग। बड़े साहब के दफ्तर के सामने बैठे दो चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी। साहब को पूछने पर जवाब मिलता है कि बंगले पर हैं। सहायक अभियंता, अवर अभियंताओं के दफ्तर में भी लटक रहा था ताला। वरिष्ठ लेखाधिकारी, शिविर आदि कक्ष भी थे बंद। दौड़ते हुए एक कर्मचारी ने एक बंद पड़े दफ्तर को खोल दिया। उसका कहना था कि बड़े बाबू आए थे अभी कहीं गए हैं। कैश रूम भ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:30 PM (IST)
        

कटौती के विरोध में निकाला बाइक जुलूस, सड़क जाम

सुरियावां (भदोही) : बिजली कटौती को लेकर चल रहा विरोध प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा। बुधवार को एक बार फिर जनता सड़क पर उतर आई। बाइक जुलूस निकाल कर जहां विरोध प्रदर्शन किया वहीं बाईपास चौराहा जाम कर आवागमन ठप कर दिया गया। विद्युत अनापूर्ति को लेकर गत सोमवार को भी स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया था। इस दौरान अधिशासी अभियंता के आश्वासन पर लोग पीछे हटने को तैयार हुए थे। हालांकि एक्सईएन अपने वा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:16 PM (IST)
        

विद्युत अनापूर्ति के विरोध में प्रदर्शन

ऊंज (भदोही) : बिजली अनापूर्ति ने उपभोक्ताओं को बेहाल कर दिया है। शासन के तमाम दावे के बाद भी पटरी पर लौटते नहीं दिख रही विद्युत आपूर्ति व्यवस्था ने राजनीतिक दलों से जुड़े लोगों सहित आम नागरिकों तक को आंदोलित कर दिया है। वहिदानगर विद्युत उपकेंद्र से जुड़े फीडरों पर हो रही अंधाधुंध कटौती के विरोध में बुधवार को भाजपाजनों के साथ उपकेंद्र पर पहुंचे नागरिकों ने धरना-प्रदर्शन किया। साथ ही मुख्यमंत्री का पु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:04 PM (IST)
        

बिजली बिल पर भड़के खमरियावासी

ज्ञानपुर (भदोही) : ग्रामीण क्षेत्र के रोस्टर से भी बदतर बिजली व बिल की वसूली शहरी दर से। दोहरा मार झेल रहे नगर पंचायत खमरिया के नागरिकों ने बुधवार को कलेक्ट्रेट धमककर प्रदर्शन किया। इस दौरान कई अन्य मुद्दे भी उठाए गए एवं मांगों के निस्तारण के लिए जिलाधिकारी को पत्रक सौंपा गया। सभासद अभिषेक कुमार मौर्य के नेतृत्व में मुख्यालय पहुंचे नागरिकों ने आरोप लगाया कि नगर में ग्रामीण दर से विद्युत आपूर्ति क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:52 PM (IST)
        

बिजली के लिए सड़क पर उतरे नागरिक, प्रदर्शन

ज्ञानपुर (भदोही) : अघोषित विद्युत कटौती से त्रस्त पुरानी बाजार के नागरिकों ने बुधवार को सड़क पर उतर प्रदर्शन किया। इस दौरान विद्युत विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर आपूर्ति करने की मांग की। दोपहर बाद पुरानी बाजार में श्यामप्रकाश गुप्त के नेतृत्व में सड़क पर उतरे नागरिकों ने कहा कि बिजली विभाग बेलगाम हो चुका है। आपूर्ति व्यवस्था को दुरुस्त करने की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। अनियमित कटौती ने नींद हर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:43 PM (IST)
        

डीएम ने लगाई सीएमओ की क्लास

ज्ञानपुर (भदोही) : दैनिक जागरण में विकलांगता प्रमाणपत्र में विभागीय अड़ंगा शीर्षक से प्रकाशित खबर को जिलाधिकारी नरेंद्र शंकर पांडेय ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने बुधवार को मुख्य चिकित्साधिकारी की जमकर क्लास लगाई। साथ ही 26 अगस्त को बनाए गए प्रमाणपत्र की रिपोर्ट मांगी है। दरअसल, जिला चिकित्सालय में विकलांगता प्रमाणपत्र बनाने को लेकर गत दिनों जखांव निवासी छोटेलाल यादव ने चाकू घोंप लिया था। इसके बा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:38 PM (IST)
        

भाजपाजनों ने फूंका मुख्यमंत्री का पुतला

भदोही : बिजली कटौती को लेकर बुधवार को सर्रोईं बाजार में भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन कर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का पुतला दहन किया। इस दौरान जमकर नारेबाजी भी की गई। वक्ताओं ने इस संकट के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया। भाजपा के मंडल अध्यक्ष (भदोही) ग्रामीण शिवकुमार मिश्रा के नेतृत्व में दर्जनों भाजपा कार्यकर्ता बुधवार को सुबह सड़क पर उतर आए। इस दौरान बाजार में जुलूस निकालकर कटौती ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:36 PM (IST)
        

खाता खोलवाने के लिए कैंपों में उमड़ी भीड़

भदोही : प्रधानमंत्री जन-धन योजना के तहत बैंकों द्वारा कैंप लगाकर नए खाते खोले जा रहे हैं। मुफ्त में एक लाख का दुर्घटना बीमा कवर के लालच में कैंपों में भारी जुट रही है। हालांकि बीमा योजना को लेकर लोगों में संशय है। देश के हर घर तक बैकिंग सेवा पहुंचाने के मकसद के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल बैंक अधिकारी सक्रिय हो गए हैं। नगर के विभिन्न वार्डो सहित ग्रामीण अंचलों में जगह-जगह कैंप का आयोजन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:22 PM (IST)
        

तीज आज, बाजार रहे गुलजार

ज्ञानपुर (भदोही) : तीज को लेकर जिले में उत्साह का आलम है। इसकी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। इसे लेकर खासकर महिलाएं उत्सुक हैं तो दुकानदार भी तैयार थे। बाजार की रौनक इस त्योहार को लेकर बढ़ चुकी थी। पूरे दिन प्रमुख बाजारों में चहल-पहल रही। खरीदारों की भीड़ से दुकानदार भी उत्साहित थे। पति की दीर्घायु की कामना के लिए सुहागिन महिलाएं तीज की व्रत रहती हैं। अधिकतर महिलाएं पूरे दिन पानी तक नहीं पीती हैं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:19 PM (IST)
        

मंडलायुक्त सियरहां में आज

मोढ़ (भदोही): लोहिया गांव सियरहां में गुरुवार को आयोजित मंडलायुक्त की चौपाल को लेकर अधिकारी बुधवार को ही सक्रिय हो गए थे। देर शाम मुख्य विकास अधिकारी के नेतृत्व में पहुंचे विभागीय अधिकारियों ने व्यवस्था चौक चौबंद करना शुरू कर दिया था। प्रमुख सचिव (व्यवसायि शिक्षा) भुवनेश कुमार की रवानगी के बाद मंडलायुक्त द्वारा लोहिया गांव सियरहां में आयोजित होने वाली समीक्षा बैठक को लेकर अधिकारियों में अफरा-तफर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:15 PM (IST)
        

प्रधानाचार्यो को हिदायत, समय से पूरा करें काम

ज्ञानपुर (भदोही) : हाईस्कूल-इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा 2015 में छात्रों के आनलाइन परीक्षा आवेदन, कक्षा नौ व 11 में अग्रिम पंजीकरण सहित अन्य कार्यो को समय से पूरा किया जाय। इसमें किसी तरह की लापरवाही न बरती जाय। बुधवार को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यलय में संपन्न राजकीय व शासकीय सहायता प्राप्त विद्यालयों के प्रधानाचार्यों की बैठक में जिला विद्यालय निरीक्षक ओमप्रकाश गुप्त ने यह निर्देश दिया। उन्होंने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:01 PM (IST)
        

कानरा महाविद्यालय में प्रवेश की तिथि बढ़ी

ज्ञानपुर (भदोही) : काशी नरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय ज्ञानपुर में स्नातक द्वितीय व तृतीय वर्ष में प्रवेश के लिए बुधवार को अंतिम तिथि होने के चलते काउंटरों पर कतार लगी रही। छात्र-छात्राओं की भीड़ से महाविद्यालय परिसर में अफरा-तफरी का माहौल रहा। हालांकि प्रवेश के लिए अंतिम तिथि बढ़ाकर 30 अगस्त कर दी गई है। बावजूद धक्का-मुक्की नहीं रुकी। माना जा रहा है कि तिथि बढ़ाए जाने से उन विद्यार्थियों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 09:53 PM (IST)
        

सात प्रधानों से खाद्यान्न रिकवरी का आदेश

ज्ञानपुर (भदोही) : प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालयों के लिए संचालित मध्याह्न भोजन योजना का 188 क्विंटल खाद्यान्न दबाकर बैठे सात ग्राम प्रधानों से रिकवरी का आदेश दिया गया है। जिलाधिकारी के जिला पंचायत राज अधिकारी को दिए गए इस आदेश से अन्य प्रधानों में भी हड़कंप मचा हुआ है। इतना ही नहीं खाद्यान्न वापस न करने वाले प्रधानों के खिलाफ आरसी भी जारी की जा सकती है। मध्याह्न भोजन योजना के क्रियान्यवन को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 09:50 PM (IST)
        
(News from Bhadohi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें