1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भदोही

पूर्व मंत्री से संबंधित विवेचना पर हाईकोर्ट गंभीर

ज्ञानपुर (भदोही) : बसपा के पूर्व मंत्री डा. राकेशधर त्रिपाठी से संबंधित मामले की विवेचना को लेकर हाईकोर्ट गंभीर है। जांच रिपोर्ट कोर्ट में उपलब्ध न कराने पर विवेचनाधिकारी योगेन्द्र राय को कड़ी फटकार लगाई है। साथ ही 13 मई तक विवेचना की प्रोग्रेस रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा है। बता दें कि अजय कुमार पांडेय ने कोर्ट में याचिका दाखिल कर आरोप लगाया है कि पूर्व मंत्री ने खुद व अपने सगे- संबंधियों के नाम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 11:52 PM (IST)
        

अनुपस्थित रहे 52 परीक्षार्थी

ज्ञानपुर (भदोही) : काशी नरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय ज्ञानपुर में चल रही महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ वाराणसी की स्नातक कक्षाओं की परीक्षा में सोमवार को कुल 52 परीक्षार्थियों ने किनारा कर लिया। 984 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी। पहली पाली में संपन्न हुई परीक्षा में संपन्न हुई बीएससी प्रथम वर्ष जंतु विज्ञान व गणित की परीक्षा में पंजीकृत कुल 710 में से 44 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा छोड़ दी। 66... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 11:48 PM (IST)
        

पंपिग सेट की पुलिया में फंसने किसान की मौत

भदोही : क्षेत्र के तुलसीचक गांव में रविवार की देर शाम गेहूं मड़ाई के दौरान गंभीर रूप से घायल किसान की सोमवार को उपचार के दौरान मौत हो गई। घटना से परिजनों में जहां हड़कंप मच गया, वहीं गांव में शोक की लहर दौड़ गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। उक्त गांव निवासी फौजदार यादव (53) रविवार की देर शाम परिजनों संग प¨म्पग सेट स्थित थ्रेसर पर गेहूं की मड़ाई कर रहा था। इस दौरान उसकी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 11:47 PM (IST)
        

विधायक से मिला बीएड छात्रों का प्रतिनिधि मंडल

भदोही : छात्रवृत्ति व शुल्क प्रतिपूर्ति की मांग को लेकर बीएड छात्रों का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को विधायक जाहिद बेग से मिला। इस दौरान विधायक ने छात्रों की समस्या का समाधान कराने का आश्वासन दिया। रामदेव पीजी कालेज जंगीगंज, घनश्याम दुबे, महाविद्यालय सुरियावां, दयावंती पुंज प्रशिक्षण संस्थान, केशव प्रसाद राल्ही महाविद्यालय औराई द्वारा अध्ययनरत बीएड संस्थागत छात्र-छात्राओं ने का कहना है कि उन्हें अब तक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 11:44 PM (IST)
        

महिलाओं को सिलाई मशीन वितरित

भदोही : भारतीय मानव विकास सेवा संस्थान द्वारा सोमवार को ब्लाक परिसर में समारोह आयोजित कर 10 महिलाओं को नि:शुल्क सिलाई मशीन वितरित किया गया। मुख्य अतिथि ब्लाक प्रमुख सुनीता यादव ने स्वरोजगार व आत्म निर्भरता के लिए महिलाओं का उत्साहव‌र्द्धन किया। श्रीमती यादव ने कहा कि सरकार की इस योजना से ग्रामीण अंचलों की महिलाओं को विशेष लाभ मिलेगा। घर गृहस्थी के कार्य के साथ ही रोजगार भी उपलब्ध होगा। संस्था के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 11:43 PM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण बिल के विरोध में धरना

ज्ञानपुर (भदोही) : नीला रंग से नहाया श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क। कार्यकर्ताओं में उत्साह के साथ ही साथ आक्रोश। खचाखच भरे पार्क में तालियों की गड़गड़ाहट और केन्द्र एवं प्रदेश सरकार के खिलाफ गगनभेदी नारों से गूंजता नगर। बसपाजन जहां सूबे में बढ़ रहे भ्रष्टाचार और अपराध पर सपा सरकार को कोसने से पीछे नहीं रहे वहीं भूमि अधिग्रहण कानून को लेकर केन्द्र की भाजपा सरकार की जमकर ¨खचाई की। मौका था सोमवार को बहु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 09:55 PM (IST)
        

44.1 फीसद नौनिहालों ने पी दो बूंद ¨जदगी की

ज्ञानपुर (भदोही): पल्स पोलियो प्रतिरक्षण अभियान के तहत रविवार को आयोजित बूथों पर 44.1 फीसद नौनिहालों को पोलियोरोधी दवा पिलाई गई। जिला अस्पताल में जिलाधिकारी नरेन्द्र कुमार पांडेय ने बच्चे को ¨जदगी की दो बूंद पिलाकर अभियान का शुभारंभ किया। अभियान का शुभारंभ करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि कोई भी बच्चा दवा पीने से वंचित न रह पाए। अधिकारी बूथों पर लगातार भ्रमण कर नजर रखें। मुख्य चिकित्साधिकारी के अलाव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:25 PM (IST)
        

गोपीगंज में अधेड़ की हत्या

गोपीगंज (भदोही) : क्षेत्र के अमवां बाजार में शनिवार की रात एक अधेड़ की पीटकर हत्या कर दी गई। शव को गुमटी में छिपाकर आरोपी फरार हो गया। रविवार को सुबह घटना की जानकारी होते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे मे कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस मामले में नामजद मुकदमा दर्ज कर एक को हिरासत में लिया गया है। पुलिस अधीक्षक भी मौके पर पहुंच गए थे। ज्ञानपुर कोतवाली क्षेत्र क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:19 PM (IST)
        

दस हजार सोलर लाइट से रोशन होंगे एक हजार गांव

महराजगंज (भदोही) : सांसद वीरेन्द्र ¨सह मस्त ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उद्देश्यों के अनुरूप भदोही लोकसभा के विकास का खाका तैयार कर लिया गया है। विश्व में विख्यात कालीन नगरी के एक हजार गांव वैकल्पिक ऊर्जा से चकाचौंध होंगे। इसके लिए दस हजार सोलर लाइट लगाए जाएंगे। अब तक छह हजार की स्वीकृति मिल चुका है। पहली खेप में इसे स्थापित कराने की कवायद शुरू हो गई है। श्री ¨सह महराजगंज बाजार में सोल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 08:54 PM (IST)
        

356 पराक्षार्थियों ने दी परीक्षा

भदोही: मदरसा शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश अरबी फारसी की परीक्षा के आठवें दिन शनिवार को 430 में 356 परीक्षार्थियों में परीक्षा दी। 74 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा से किनारा कर लिया। शनिवार को मुंशी के 230 में 185 छात्रों ने परीक्षा में भाग लिया। मौलवी के लिए पंजीकृत 165 में 139 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। इसी तरह दूसरी पाली में वैकल्पिक विषय की परीक्षा में 14 में 11 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:44 PM (IST)
        

प्राधिकरण ने टूटे डिवाइडर को भरवाया, बाधा दूर

गोपीगंज (भदोही) : नगर स्थित पेट्रोल पंप के समीप तोड़े गए राजमार्ग के टूटे डिवाइडर को शनिवार को भरवा दिया गया। राजमार्ग प्राधिकरण के लोगों ने बोल्डर आदि के जरिए गड्ढों को भरवाया। इससे लोगों ने राहत की सांस ली है। बताते चलें कि पेट्रोल पंप के समीप राजमार्ग के बीचो बीच बने डिवाइडर को कुछ माह पहले तोड़ दिया गया था। इससे वाहन सवार वहीं से वाहनों को दूसरी ओर ले जाने को विवश हो गए थे। ऐसे में हर समय ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:43 PM (IST)
        

वाहन की जद में आने से साइकिल सवार घायल

भदोही : भदोही-दुर्गागंज मार्ग स्थित अकेलवां गांव के पास शुक्रवार की देर रात बोलेरो की चपेट में आने से साइकिल सवार एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। स्थानीय लोगों की सूचना पर 108 एंबुलेंस के माध्यम से उसे राजकीय अस्पताल एमबीएस में भर्ती कराया गया। कोतवाली क्षेत्र के रयां गांव निवासी भरतलाल भदोही स्थित कालीन प्रतिष्ठान से कार्य कर रात लगभग 10 बजे घर लौट रहा था। बताते हैं कि अकेलवां के पास विपर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:43 PM (IST)
        

कोटेदारों की मनमानी से ग्रामीणों में रोष

सुरियावां (भदोही) : क्षेत्र के कोटेदारों की मनमानी का खामियाजा एपीएल राशन कार्डधारकों को भुगतना पड़ रहा है। इसे लेकर लोगों में रोष व्याप्त है। शासन द्वारा एपीएल कार्डधारकों को प्रति कार्ड आठ किलो अनाज वितरण की व्यवस्था है। योजना में व्यापक धांधली व अनियमितता के आरोप में एक वर्ष पूर्व जिला प्रशासन द्वारा अनाज वितरण पर रोक लगा दी गई थी। इस दौरान लोगों की भारी मांग पर जिलाधिकारी के आदेश पर विभाग द्व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:42 PM (IST)
        

आदर्श गांव कैंड़ा विकास में शून्य

सुरियावां (भदोही) : क्षेत्र के आदर्श गांव कैंड़ा में शनिवार को ग्रामीणों की बैठक हुई। इस दौरान गांव के विकास के प्रति बरती जा रही उपेक्षा पर रोष प्रकट किया गया। कहा कि भाजपा सांसद वीरेंद्र ¨सह मस्त द्वारा उक्त गांव को गोद लिया गया था। इस दौरान विकास से अछूते गांव में कार्य होने की उम्मीद जगी थी, लेकिन कई माह बीत जाने के बावजूद अधिकारियों की टीम सर्वे तक करने नहीं आई। कहा कि इस बाबत सांसद व विभ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:41 PM (IST)
        

प्राणायाम से कंट्रोल होगा ब्लड प्रेशर व शुगर

दुर्गागंज (भदोही) : पतंजलि योग समिति व भारत स्वाभिमान के तत्वावधान में स्थानीय बाजार के अंतर्गत स्थित हनुमान मंदिर पर शनिवार से तीन दिवसीय योग शिविर का शुभारंभ किया गया। पहले दिन योग साधकों को अनुलोम विलोम व प्राणायाम के बारे में जानकारी दी गई। योगाचार्य समिति के राज्य प्रभारी योगी संदेश दुबे ने साधकों को प्राणायाम के तरीके बताये। कहा कि प्रणायाम से तनाव, अ¨नद्रा, ब्लड प्रेशर, शुगर व हृदय रोग जै... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:40 PM (IST)
        

शिक्षक संघ की बैठक कल

ज्ञानपुर (भदोही) : प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक 27 अप्रैल को पूर्व माध्यमिक विद्यालय ज्ञानपुर के परिसर में दिन में 1.30 बजे से आयोजित है। इसमें शिक्षामित्रों के समायोजन व पदोन्नति प्रक्रिया की धीमी गति को लेकर चर्चा होगी। यह जानकारी ब्लाक अध्यक्ष ज्ञानपुर मनोज कुमार ¨सह ने दी है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:39 PM (IST)
        

10 हजार परिवारों को सोलर लाइट देने का लक्ष्य

ज्ञानपुर (भदोही) : लोकसभा क्षेत्र भदोही के सांसद वीरेंद्र ¨सह मस्त का लक्ष्य जिले के 10 हजार परिवारों को सोलर लाइट से आच्छादित करने का है। इसमें से तीन हजार का प्रस्ताव स्वीकृत हो चुका है तो प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में पांच-पांच हजार लाइटों को आवंटित कर उसके स्थापना का काम भी शुरू कर दिया गया है। भाजपा भदोही लोकसभा क्षेत्र प्रभारी शैलेंद्र दुबे टुन्ना ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:39 PM (IST)
        

किसानों की दुहाई काम न आई

गोपीगंज (भदोही) : पिकअप पर तरबूज लादकर मंडी जा रहे किसानों की दुहाई पर भी नहीं पसीजा परिवहन विभाग के अधिकारियों का दिल। तरबूज लदे वाहन का चालान कर थाने में खड़ी करा दिया। इससे किसान तरबूज खराब हो जाने को लेकर ¨चतित हो उठे। इलाहाबाद जनपद के लीलापुर कोटवा निवासी छेदीलाल व बृजमोहन यादव शनिवार को एक पिकअप पर तरबूज लादकर कछवां मीरजापुर स्थित मंडी ले जा रहे थे। राजमार्ग स्थित विद्युत उपकेंद्र के समी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:38 PM (IST)
        

कर्मचारी संघ ने किया चेयरमैन का अभिनंदन

ज्ञानपुर (भदोही) : राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने शनिवार को नगर पंचायत अध्यक्ष ज्ञानपुर हीरालाल मौर्य का संघ भवन में अभिनंदन किया। इस क्रम में उन्हें स्मृति चिह्न भेंटकर सम्मानित किया गया। अभिनंदन समारोह में परिषद के जिलाध्यक्ष धर्मराज यादव ने कहा कि चेयरमैन श्री मौर्य ने नगर के मध्य स्थित ज्ञानसरोवर की श्रमदान के जरिए सफाई कराकर ऐतिहासिक कार्य किया है। कहा कि यदि काशी नरेश इसके निर्माण कर्त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:37 PM (IST)
        

महिला घायल

गोपीगंज भदोही। क्षेत्र के पूरेभिखारी गांव में शनिवार को हैंडपंप पर पानी भरने क विवाद को लेकर हुई मारपीट में लक्ष्मीना देवी नामक महिला घायल हो गई। उसका उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में कराया गया। इस मामले में एक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गई है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:18 PM (IST)
        
(News from Bhadohi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें