भदोही

  • गिनाई केंद्र सरकार की उपलब्धियां

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 11:11 PM (IST)

    ज्ञानपुर (भदोही) : केंद्र सरकार को गौरवपूर्ण दो वर्ष पूरे होने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को जिला कार्यालय पर केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाई। विकास पर्व के रूप में आयोजित कार्यक्रम में सांसद वीरेंद्र ¨सह मस्त ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में देश की सीमाएं सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा लोकतांत्रिक राजनैतिक दल है। एक बूथ कार्यकर्ता भी उच्च पदों को प्राप्त कर सकता है। यह बात किसी अन्य दलो... और पढ़ें »

  • वध के लिए जा रहे 38 मवेशी बरामद, चार बंदी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 11:09 PM (IST)

    ऊंज (भदोही) : स्थानीय थाने की पुलिस ने वध के लिए पश्चिम बंगाल ले जाए जा रहे 38 मवेशियों को बरामद कर चार तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने गिरफ्तार चारों तस्करों को जेल भेज दिया है। प्रभारी थानाध्यक्ष आरपी ¨सह बुधवार की रात करीब एक बजे मय हमराही गस्त पर निकले थे। वह नवधन गांव के समीप पेट्रोल पंप के समीप पहुंचे उसी दौरान मवेशी लदा वाहन दिख गया। उन्होंने रोककर जांच करनी शुरू क... और पढ़ें »

  • देवरानी-जेठानी जलाशय के लौटे दिन

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 11:04 PM (IST)

    दुर्गागंज (भदोही) : दैनिक जागरण के समाचारीय अभियान से प्रेरित होकर शुरू किए गए उद्धार-प्रयास से कुढ़वा स्थित देवरानी-जेठानी जलाशय के अच्छे दिन लौट आए हैं। ग्राम प्रधान संगम देवी के नेतृत्व में ग्रामीणों ने गुरुवार को जलाशय की खोदाई शुरू कर दी। तालाबों की साफ- सफाई के साथ -साथ शुरू हुई खोदाई में गांव के लोगों का गजब का उत्साह देखा जा रहा है। उनका कहना था कि तालाब की सफाई को लेकर लगातार अभियान चलता... और पढ़ें »

  • कांग्रेसजनों ने मरीजों को बांटा फल

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:17 PM (IST)

    ज्ञानपुर (भदोही) : पूर्व केंद्रीय मंत्री श्यामधर मिश्र की जयंती गुरुवार को मनाई गई। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जहां बैठक कर उनके कार्यों को याद किया गया तो वहीं जिला अस्पताल पहुंचकर मरीजों को फल वितरित किया गया। ज्ञानपुर नगर स्थित पार्टी कार्यालय में आयोजित बैठक में वक्ताओं ने कहा कि पं. श्यामधर मिश्र चारों सदनों के सदस्य रहकर जिले व प्रदेश का व्यापक विकास किया गया। चाहे वह चीनी मिल रहा हो या फि... और पढ़ें »

  • गरीबों की चीनी में 67 एमटी की कटौती

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:11 PM (IST)

    ज्ञानपुर (भदोही) : राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून प्रभावी होते ही गरीबों के राशन के बाद चीनी में भी कटौती कर दी गई। शासन ने 311 एमटी के सापेक्ष 244 एमटी प्रतिमाह का लक्ष्य आवंटित किया है। अभी तक यूनिट के हिसाब से मिल रही चीनी अब कार्ड के आधार पर वितरित की जाएगी। सार्वजनिक वितरण प्रणाली की संचालित सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों से वैसे भी गरीबों को चीनी कभी-कभी ही नसीब होता था। कोटेदार एक माह में च... और पढ़ें »

  • कानपुर के लिए सीधी ट्रेन का अभाव ¨चतनीय

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:00 PM (IST)

    भदोही : लखनऊ के लिए दो इंटरसिटी सहित आधा दर्जन ट्रेनें संचालित हो रही हैं लेकिन औद्योगिक शहर कानपुर के लिए एक भी ट्रेन नहीं है जिससे व्यवसाइयों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। काती व्यवसायियों की संस्था एसिसडा ने रेल मंत्रालय से वाराणसी-कानपुर इंटरसिटी संचालित करने की मांग की है। वाराणसी-प्रतापगढ़ वाया भदोही रेलखंड से प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लिए जहां ट्रेनों की भरमार है वहीं कानपुर के ... और पढ़ें »

  • शिक्षक के लिए प्रबंधन तकनीक ज्ञान आवश्यक

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:55 PM (IST)

    ज्ञानपुर (भदोही) : विद्यालय की व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए शिक्षक को प्रबंधन तकनीक की जानकारी होना आवश्यक है। काशी नरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय ज्ञानपुर में चल रहे इग्नू बीएड द्वितीय वर्ष की कार्यशाला में गुरुवार को दूसरे दिन पूर्व समन्वयक डा. श्रीनिवास पांडेय ने यह बातें कहीं। उन्होंने छात्राध्यापकों को अच्छा प्रबंधक बनने की तकनीक से अवगत कराया। साथ ही छात्र-छात्राओं ... और पढ़ें »

  • गिरफ्तारी न होने से अधिवक्ता खिन्न

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:47 PM (IST)

    भदोही : अधिवक्ता पर हमला करने वाले आरोपी की गिरफ्तारी न होने से नाराज अधिवक्ताओं का क्रमिक अनशन लगातार चौथे दिन भी जारी रहा। इस दौरान पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए वक्ताओ ने कहा कि जब तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया जाता तब तक विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। भदोही बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सतीश कुमार तिवारी ने कहा कि अधिवक्ता सुरेंद्र कुमार दुबे पर हमला करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज क... और पढ़ें »

  • आंधी में तार व खंभे ध्वस्त

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:44 PM (IST)

    ज्ञानपुर (भदोही) : अचानक बिगड़े मौसम के साथ बुधवार को सुबह से लेकर रात तक तीन चक्रों में आए भीषण आंधी ने जमकर तबाही तो मचाई ही विद्युत व्यवस्था को पूरी तरह ध्वस्त करके रख दिया है। जगह-जगह टूटे तार व खंभों के चलते विभिन्न क्षेत्रों की विद्युतापूर्ति ठप पड़ गई है। विद्युताभाव में जलापूर्ति न हो पाने से पेयजल संकट गहरी गया है तो लोगों के अन्य जरूरी कार्य भी ठप पड़ चुके हैं। विशेषकर जलापूर्ति न होने से ल... और पढ़ें »

  • घायल किशोर ने तोड़ा दम

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:40 PM (IST)

    गोपीगंज (भदोही) : क्षेत्र के चकशहाब गांव में आंधी-तूफान के दौरान पेड़ की डाल गिरने से घायल किशोर अमन (15) की इलाज के दौरान मौत हो गई। गांव निवासी अनवर अली का पुत्र अमन बुधवार को आंधी के दौरान बच्चों के साथ आम बीनने के लिए बगीचे में गया था। इस दौरान पेड़ की डाल गिर जाने से उसकी चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गया था। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद उसे वाराणसी रेफर कर द... और पढ़ें »

  • परीक्षा की शुचिता तार-तार

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:39 PM (IST)

    ज्ञानपुर (भदोही) : संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय वाराणसी की ओर से आयोजित संस्कृत महाविद्यालय में परीक्षा की शुचिता तार-तार हो रही है। शिक्षक इमला बोलकर सवालों को हल कराने में जुटे हुए हैं। विश्वविद्यालय की ओर से बनायी गई सचल टीम भी दूर-दूर तक नहीं दिख रहे हैं। संस्कृत महाविद्यालयों में शास्त्री व आचार्य की वार्षिक परीक्षा सूर्य नारायण संस्कृत महाविद्यालय बारीपुर, शिवशंकर संस्कृत महाविद्यालय घो... और पढ़ें »

  • फासिस्टवादी ताकतों को जबाब देने को सपा तैयार : पारसनाथ

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:42 AM (IST)

    ज्ञानपुर (भदोही) : ग्रामीण अभियंत्रण मंत्री पारसनाथ यादव ने कहा कि कहा कि फासिस्टवादी ताकतों को जबाब देने के लिए सपा निकल चुकी है। वह बुधवार को भिखारीपुर में आयोजित मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कार्यक्रम में बोल रहे थे। सपा ही प्रदेश की तकदीर व तस्वीर बदल सकती है। मुख्यमंत्री की उपस्थिति में सभा-मंच से अपने विचार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश शासन के चार वर्ष के कार्यकाल में विकास की झड़ी ... और पढ़ें »

  • मड़हे में आग, लाखों का सामान खाक

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:41 AM (IST)

    ऊंज (भदोही) : थाना क्षेत्र के विश्वनाथपुर गांव में एक रिहायशी मड़हे में आग लग जाने से उससे सटे कच्चे मकान में रखी बाइक, खाद्यान्न व हजारों का सामान जल कर खाक हो गया। गांव निवासी हैदर गांव में एक रिहायशी मड़हे में अपने परिवार के साथ गुजर-बसर करता है। बुधवार की सुबह परिवार के लोग खाना बना खा कर घर के बाहर थे। इसी बीच आंधी तुफान के चलते आग की ¨चगारी से मड़हे में आग पकड़ लिया। देखते ही देखते आग मड़हे स... और पढ़ें »

  • प्रदेश ही नहीं पूरे ¨हदुस्तान के भविष्य हैं अखिलेश

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:40 AM (IST)

    ज्ञानपुर (भदोही) : ज्ञानपुर के विधायक विजय मिश्र ने कहा है कि युवा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पूरे प्रदेश को आदर्श बनाने का काम कर रहे हैं। वह उत्तर प्रदेश के ही नहीं बल्कि पूरे ¨हदुस्तान के भविष्य हैं। उन्होंने सरकार की चार वर्ष की उपलब्धियों की विस्तार से चर्चा करते हुए प्रदेश शासन के मुखिया के सामने भदोही जिले की बिजली बढ़ाने और कमजोर वर्ग व बुनकरों को मुफ्त बिजली देने की मांग बहुत मजबूती स... और पढ़ें »

  • जागरुकता के साथ बढ़ रहा ग्रामीणों में उत्साह

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:38 AM (IST)

    ऊंज (भदोही) : दैनिक जागरण के समाचारीय अभियान से प्रेरित होकर मुगरहा गांव के ग्रामीणों ने जलाशय की खोदाई शुरू कर दी है। तालाबों की साफ- सफाई के साथ साथ शुरू हुई खोदाई में गांव के लोगों का गजब का उत्साह देखा जा रहा है। जीर्णोद्वार के लिए ग्राम प्रधान ¨चतामणि यादव ने जब खुद फावड़ा उठाया तो वर्षों से झाड़ियों से घिरा जलाशय खिल उठा। उनका कहना था कि तालाब की सफाई को लेकर लगातार अभियान चलता रहेगा। एक ही न... और पढ़ें »

  • चार वर्ष में हुआ 60 साल से अधिक काम

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:38 AM (IST)

    ज्ञानपुर (भदोही) : प्रदेश की सपा सरकार ने जितना काम चार वर्ष के कार्यकाल में कर दिखाया है उतना आजादी के बाद 60 वर्ष में नहीं हुआ। औराई विधायक मधुबाला पासी ने उक्त बातें मुख्यमंत्री की उपस्थिति में सभा-मंच से अपने उद्गार में कही। उन्होंने कहा कि सपा ही प्रदेश का सर्वांगीण विकास कर सकती है। प्रदेश सरकार की लैपटाप वितरण, समाजवादी पेंशन, एंबुलेंस सेवा सहित अन्य योजनाओं का लाभ जनता को सीधे मिल रहा... और पढ़ें »

  • उम्मीदों पर फिरा पानी, कई सपने तार-तार

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:37 AM (IST)

    ज्ञानपुर (भदोही) : करीब 35 दिन और उतनी ही रातें। जेहन में उठ रही अपार खुशियां तो हिमालय की एवरेस्ट चोटी सरीखे जनपदवासियों की उम्मीद। सपनों में उठ रहे समुद्र की लहरों रूपी ऊफान। यह सब हो भी क्यों न आखिर सूबे के मुखिया अखिलेश यादव का जनपद में आगमन जो होने वाला था। लगा कि उम्मीदों के फलीभूत होने का समय आ चुका है। बुधवार को तीन करोड़ रुपये से तैयार आलीशान मंच से एक भी बड़ी घोषणा न होने से सबकी सारी उम्... और पढ़ें »

  • तीसरे दिन भी क्रमिक अनशन पर रहे अधिवक्ता

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:35 AM (IST)

    भदोही : आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर तीसरे दिन बुधवार को भी भदोही बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने एसडीएम कोर्ट के समक्ष क्रमिक अनशन किया। इस दौरान गिरफ्तारी न होने तक आंदोलन जारी रखने का निर्णय लिया गया। वक्ताओं ने कहा कि एडवोकेट सुरेंद्र कुमार दुबे के उपर तहसील परिसर में न सिर्फ हमला किया गया, बल्कि छिनैती भी हुई। इस दौरान कोतवाली पुलिस ने मुकदमा भी दर्ज नहीं किया। पुलिस अधीक्षक के आदेश प... और पढ़ें »

  • भदोही-वाराणसी मार्ग पर यातायात रहा बाधित

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:34 AM (IST)

    भदोही : सड़क मार्ग से सीएम के सभा स्थल तक आने के चलते राहगीरों के साथ ही भदोही-बाबतपुर मार्ग पर पड़ने वाले बाजारवासियों व ग्रामीणों को मुसीबत से दो चार होना पड़ा। लोगों की सुविधा हेतु जिला प्रशासन द्वारा रुट डायवर्जन किया गया था लेकिन दूर दराज से आने वालों को जानकारी के अभाव में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। ड्रीम प्रोजेक्ट भदोही-बाबतपुर फोरलेन निर्माण की बानगी देखने के लिए सीएम ने सभा स्थल तक आने... और पढ़ें »

  • मंच पर चढ़ने से रोके गए कई नामचीन चेहरे

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:33 AM (IST)

    भदोही : मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में उस समय कई नामचीन हस्तियों के चेहरे लटकते नजर आए जब उन्हें मंच पर चढ़ने से रोक दिया गया। मुख्यमंत्री से मिलकर कर अपनी शान में इजाफा करने उनकी सारी हसरत मन में ही धरी की धरी रह गई। दरअसल, मंच के लिए पहले से ही नाम तय किए गए थे। मंच पर भीड़ न बढ़ने पाए प्रशासन पूरी तरह सख्त रुख अख्तियार किए रहा। इस बीच सपा से जुड़ी कई नामचीन हस्तियां मंच तक पहुंचने की जुगत लगा... और पढ़ें »

(News from Bhadohi, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें