Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भदोही

पार्टी कार्यालयों में भी हुआ झंडात्तोलन

ज्ञानपुर (भदोही): गणतंत्र के पावन पर्व पर राजनीतिक दलों के जिला कार्यालयों पर भी झंडात्तोलन किया गया। इस दौरान राष्ट्रगान और राष्ट्रगीतों के बाद मिठाई का वितरण किया गया। साथ ही आजादी दिलाने वाले वीर शहीदों को नमन किया गया। जिला कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष डा. नीलम मिश्रा ने गांधी पार्क में ध्वजारोहण किया। राष्ट्रगान के बाद परिसर में पौधरोपण किया। कहा कि देश को आजादी मिलने के बाद 26 जनवरी को ही ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:52 PM (IST)
        

दे दी हमें आजादी बिना खड्ग-बिना ढाल

महराजगंज (भदोही): महराजगंज में भी गणतंत्र दिवस की धूम रही। बच्चों ने एक से बढ़कर एक भक्तिगीत से समां बांध दिया। सेंट मैरी कान्वेंट स्कूल परानापुर महराजगंज में सुनिल कुमार, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी मिठाईलाल चंद्रभानगुप्त बालिका इंटर कालेज व एसजी पब्लिक स्कूल महराजगंज में प्रबंधक सुरेंद्र कुमार, एच मेमोरियल स्कूल महराजगंज में अनिक कुमार दुबे, सेंटमार्क पब्लिक स्कूल महराजगंज में जटाशंकर दुबे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:47 PM (IST)
        

शान न इसकी जाने पाए..

औराई (भदोह): क्षेत्र के सभी सरकारी कार्यालयों, रेलवे स्टेशन व विद्यालयों में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। इसी क्रम में औराई तहसील पर उपजिलाधिकारी राजेंद्र कुमार ने झंडा रोहण किया। इस मौके पर तहसीलदार शिवप्रसाद पांडेय, नायब तहसीलदार शशिभूषण मिश्र, कामेश्वर मिश्र, अमरेश दुबे, कानून गो देवी, लेखपाल रामवृक्ष समेत अन्य मौजूद थे। इसी तरह औराई ब्लाक सभागार पर ब्लाक प्रमुख सुरेशचंद्र द्विवेदी व वीड... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:36 PM (IST)
        

जश्न में रंगा रहा सीतामढ़ी क्षेत्र

सीतामढ़ी (भदोही): सीता समाहित स्थल सीतामढ़ी क्षेत्र में गणतंत्र दिवस की धूम रही। खराब मौसम के बावजूद छोटे-छोटे बच्चे न सिर्फ स्कूल गए बल्कि रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। कोइरौना थाने पर थानाध्यक्ष हरिवंश यादव ने ध्वजा रोहण किया इसी तरह मां गंगा शिक्षण संस्थान में प्रबंधक विनोद शुक्ला, दयावंति पुंज मार्डन स्कूल में प्राचार्य डा. राजकुमारी, केशरी जूनियर हाईस्कूल में प्रधाचार्य सुरेंद्र ¨सह, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:34 PM (IST)
        

डिबाए अध्यक्ष ने किया झंडारोहण

ज्ञानपुर (भदोही): खराब मौसम के बावजूद डिस्ट्रिक बार एसोसिएशन के तत्वाधान में गणतंत्र दिवस पर जनपद न्यायाधीश व न्यायिक अधिकारी की उपस्थिति में बार कार्यालय पर अध्यक्ष सुधाकर पांडेय द्वारा झंडा रोहण किया गया। इस दौरान विचार गोष्ठी का भी आयोजन किया गया। इसमें न्यायिक अधिकारी व अधिवक्ताओं ने अपने-अपने विचार व्यक्त किए। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:22 PM (IST)
        

लगन से किया गया कार्य बेकार नहीं जाता

भदोही : रामरायपुर स्थित डा.श्यामा प्रसाद मुखर्जी राजकीय महाविद्यालय में मंगलवार को पांच दिवसीय रोवर्स रेंजर्स कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस दौरान छात्रों को झंडा गीत व स्काउट नियमों की जानकारी दी गई। इस मौके पर प्राचार्य डा.अरविंद कुमार राम ने कहा कि स्काउड गाइड के माध्यम से छात्रों के अंदर छिपी प्रतिभा निखर कर सामने आती है। कहा कि इस प्लेटफार्म से निकला छात्र जीवन में सफलता की बुलंदी को प्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:18 PM (IST)
        

लहर-लहर लहराय हो मोर झंडा-तिरंगा

ऊंज (भदोही): गणतंत्र दिवस के पर महाविद्यालयों व इण्टर कालेजों में झंडा रोहण किया गया। साथ ही छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये गये। क्षेत्र के रामदेव पीजी कालेज जंगीगंज में प्रबंधक राजबली मिश्र, गिरजा प्रसाद पी.जी. कालेज सेमराध में प्रबंधक जय शंकर दूुबे, पं रामजियावन शुक्ल महाविद्यालय रोही में प्रबंधक संगम लाल शुक्ल, संकट मोचन आ. बालिका इ. का. दानीपट्टी, व ंकटमोच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:17 PM (IST)
        

जब धू- धू कर जलने लगा ट्रांसफार्मर

भदोही : क्षेत्र के हरियावं स्थित खंभे में स्थापित एक ट्रांसफार्मर मंगलवार की शाम धू धू कर जलने लगा। इससे गांव में अफरा तफरी मच गई। हालांकि सूचना पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने आग पर काबू किया। उक्त गांव स्थित 65 केवीए का ट्रांसफार्मर अचानक धू धू कर जलने लगा। इस दौरान स्थानीय लोगों ने समझदारी से काम लेते हुए कंट्रोल रूम फोन कर तत्काल आपूर्ति बंद कराई। सूचना पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने आग पर काबू किया। इस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:13 PM (IST)
        

बारिश होने से किसानों को मिली भारी राहत

भदोही: दो दिनों से चल रहे बारिश के क्रम से किसानों को भारी राहत मिली है। कोहरा, पाला व सिंचाई के अभाव में दम तोड़ रही रबी फसलों के लिए बारिश को लाभदायक बताया जा रहा है। हालांकि इससे आलू की फसल को नुकसान पहुंचा है। बताते चलें कि गत माह दिसंबर से जारी गलन व शीतलहर के चलते आलू, अरहर, मटर, चना, सरसों, गेहूं सहित सब्जियों को भारी नुकसान पहुंचा था। हालांकि इस दौरान नए वर्ष की आमद के साथ हुई बारिश से फ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:09 PM (IST)
        

सूर्यप्रसाद लगातार तीसरी बार अध्यक्ष निर्वाचित

भदोही : सूर्यप्रसाद द्विवेदी लगातार तीसरी बार भदोही बार एसोसिएशन के अध्यक्ष निर्वाचित हुए। मंगलवार को मतदान व मतगणना के बाद उन्हें 4 मतों से जीत हासिल हुई। महामंत्री पद पर हुई सीधी लड़ाई में रामजी यादव निर्वाचित हुए। बताते चलें कि अध्यक्ष पद के लिए तीन तथा महामंत्री पद हेतु दो दावेदारों के बीच मुकाबला था, जबकि अन्य पदाधिकारियों को निर्विरोध चुन लिया गया था। मंगलवार को सुबह 10 बजे से मतदान शुरू हुआ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:05 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में दो घायल

भदोही: कोतवाली क्षेत्र के नेवादा पुलिया के पास मंगलवार की शाम अनियंत्रित बाइक पलटने से एक महिला सहित दो लोग घायल हो गए। दोनों का उपचार निजी अस्पताल में कराया गया। बताते चलें कि बारिश तथा जगह जगह सड़क पर मिंट्टी सनी होने के कारण बाइक अनियंत्रित होकर पलट गई, जिससे उस पर सवार मनभावती देवी (45) तथा मुन्नालाल (22) निवासी मोढ़ बाजार घायल हो गए। बताते हैं कि भदोही स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती किसी रिश्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 09:55 PM (IST)
        

कर्तव्य परायणता पर शिक्षक को मिला सम्मान

ज्ञानपुर (भदोही): कर्तव्य परायणता एवं सामाजिक, राष्ट्रीय उत्थान के लिए किए जा रहे कार्यों के लिए पूर्व माध्यमिक विद्यालय ज्ञानपुर के आदर्श शिक्षक अखिलेश कुमार यादव को सम्मानित किया गया। जिला पंचायत सभागार में आयोजित समारोह में जिला पंचायत अध्यक्ष रीना सोनकर ने प्रशस्ति पत्र देकर उन्हें सम्मानित किया। इसके पूर्व ध्वजारोहण करते हुए उन्होंने कहा कि कर्तव्यों का ईमानदारी के साथ निर्वहन से ही किसी भी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 09:12 PM (IST)
        

डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ ने दी चेतावनी

ज्ञानपुर (भदोही): उत्तर प्रदेश डिप्लोमा इंजनीयर्स महासंघ के जनपद सचिव डी.के मिश्रा ने चेतावनी दी है कि 27 जनवरी तक संवर्ग की लंबित समस्याओं का निराकरण नहीं किया गया तो 28 व 29 जनवरी को प्रदेश के 8समस्त विभागों के डिप्लोमा इंजीनियर्स सामूहिक अवकाश पर चले जाएंगे। चेताया कि यदि मांग पूरी नहीं होती है तो विभागीय अधिकारियों के खिलाफ जिला मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 09:02 PM (IST)
        

सफाई कर्मी पद के अभ्यर्थियों का आंदोलन जारी

ज्ञानपुर (भदोही): सफाई कर्मी पद के अभ्यर्थियों का आंदोलन 102 वें दिन भी जारी रहा। मंगलवार को भी कलेक्ट्रेट की सफाई कर विरोध-प्रदर्शन किया। कहा कि भ्रष्टाचारियों के खिलाफ अभी तक कार्रवाई नहीं की गई। उनके कारनामों का परिणाम अभ्यर्थियों को भुगतना पड़ रहा है। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि शासन व जिला प्रशासन द्वारा जनपद के नौजवानों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। आरोप लगाया कि भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 08:57 PM (IST)
        

आज न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे अधिवक्ता

ज्ञानपुर (भदोही): बार कौंशिल आफ उत्तर प्रदेश के आह्वान पर मंगलवार को बैठक कर बुधवार को न्यायिक कार्य से विरत रहने का निर्णय लिया गया। इस मौके पर गंगाराम यादव, तेजबहादुर यादव, रामजीत पांडेय, रविशंकर दुबे समेत बड़ी संख्या में अधिवक्ता मौजूद रहे। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 08:54 PM (IST)
        

बालक लापता

ज्ञानपुर (भदोही): क्षेत्र के पचवल निवासी हरिशंकर यादव का आठ वर्षीय पुत्र आशीष कुमार यादव 25 जनवरी से ही लापता हो गया है। पास- पड़ोस के अलावा संगे संबंधियों के यहां काफी खोजबीन किया गया लेकिन कहीं भी पता नहीं चला। मामले को दर्ज कर पुलिस छानबीन में जुट गई है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 08:54 PM (IST)
        

दुश्मन की छाती पर तोहरे हाथे तिरंगा बा..

ज्ञानपुर (भदोही): देवाधिदेव महादेव बाबा सेमराधनाथ धाम के पावन स्थल पर सोमवार को आयोजित कवि सम्मेलन में कल्पवासी जमकर ठहाके लगाए। इस दौरान कवि श्यामनरायण स्वामी ने अपनी गीत दुश्मन की छाती पर तोहरे हाथे तिरंगा सुना लोगों के दिलों में देश भक्ति की जज्बा जगा दी। कार्यक्रम का शुभारंभ स्वामी करुणादास जी महाराज ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्ज्वलित कर किया। प्रदेश के विभिन्न अंचलों से आए कवियों न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 08:49 PM (IST)
        

विधिक साक्षरता शिविर आज

ज्ञानपुर (भदोही): जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में विधिक साक्षरता व जागरुकता शिविर का आयोजन गायत्री देवा ट्रस्ट कैंप कार्यालय महराजगंज में 28 जनवरी को दिन में 1.30 बजे से किया गया है। इसमें लोगों को विधिक जानकारी दी जाएगी। यह जानकारी प्राधिकरण के सचिव ने दी है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 08:19 PM (IST)
        

खेलकूद प्रतियोगिता तीन से

ज्ञानपुर (भदोही): नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में ब्लाक व जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता तीन व चार फरवरी को जिला स्टेडियम मूसीलाटपुर में आयोजित होगा। केंद्र के उदय ने बताया कि तीन फरवरी को भदोही, ज्ञानपुर, औराई व सुरियावां ब्लाक के खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे। चार फरवरी को जिला स्तरीय प्रथियोगिता में ब्लाक स्तरीय प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ी शामिल होंगे। म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 08:18 PM (IST)
        

अभिलेख न उपलब्ध कराने का आरोप

ज्ञानपुर (भदोही): आरटीआइ कार्यकर्ता आदर्श त्रिपाठी ने निरीक्षण के लिए अभिलेख न उपलब्ध कराने का आरोप मढ़ा है। दरअसल, श्री त्रिपाठी ने सूचना अधिकार अधिनियम के तहत आवेदन कर प्राविधान के तहत बाल विकास परियोजना कार्यालयों में निरीक्षण की अनुमति मांगी थी। जिला कार्यक्रम अधिकारी ने परियोजनावार तिथि निर्धारित कर अनुमित भी दी थी। मंगलवार को बाल विकास परियोजना औराई पहुंचे त्रिपाठी ने आरोप लगाया कि उन्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 08:17 PM (IST)
        
(News from Bhadohi, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें