भदोही

  • चिकित्सकों ने किया डीएम का सम्मान

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 06:43 PM (IST)

    ज्ञानपुर (भदोही) : जनपद में पंचायत चुनाव को निष्पक्ष व सकुशल संपन्न कराने के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए प्रशस्ति पत्र पर गुरुवार को चिकित्सकों ने जिलाधिकारी प्रकाश ¨बदु को सम्मानित किया। कलेक्ट्रेट पर नीमा की ओर से आयोजित कार्यक्रम में चिकित्सकों ने जिलाधिकारी को श्री ¨बदु को स्मृति चिन्ह भेंटकर व माल्यार्पण कर सम्मानित किया। वक्ताओ ने कहा कि जिलाधिकारी के नेतृत्व में निष्पक्ष संपन्न हुए... और पढ़ें »

  • प्रधानाध्यापकसमय से खोलें स्कूल

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 06:40 PM (IST)

    ज्ञानपुर (भदोही) : समय से पहुंचकर स्कूल खोलें, सभी शिक्षकों को योजनाबद्ध तरीके से कार्य दायित्व सौंपकर उसकी समय-समय पर मानीट¨रग कर शिक्षण व्यवस्था को सु²ढ़ बनाने का कार्य करें। ताकि परिषदीय विद्यालयों के प्रति अभिभावकों में विश्वास पैदा हो सके। इसमें जरा भी लापरवाही पर प्रधानाध्यापक समेत सभी शिक्षक कार्रवाई के लिए भी तैयार रहें। यह हिदायत व चेतावनी गूंजी गुरुवार को ब्लाक संसाधन केंद्र ज्ञानपुर मे... और पढ़ें »

  • कलश यात्रा : गूंजे भक्ति गीत, लगे जयकारे

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 06:39 PM (IST)

    ज्ञानपुर (भदोही) : सिर पर गंगा जल व आम्रपत्र से सुसज्जित कलश, भक्ति गीत गुनगुनाती महिलाएं व युवतियां तो जयकारे लगाते युवा-बच्चे। क्षेत्र के भिड़िउरा गांव में आयोजित सप्ताहव्यापी श्रीमद् भागवत कथा ज्ञानयज्ञ के तहत गुरुवार को जब भव्य कलश यात्रा निकली तो पूरा क्षेत्र धर्ममय हो उठा। कलश यात्रा को लेकर सुबह से ही कथा स्थल पर महिलाओं, युवतियों, युवा-बच्चों सहित अन्य श्रद्धालुओं की भीड़ जुटनी शुरू हो ग... और पढ़ें »

  • 561 गांवों का बस्ता ढो रहे 80 लेखपाल

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 06:32 PM (IST)

    ज्ञानपुर (भदोही) : राजस्व विभाग के रीढ़ कहे जाने वाले लेखपाल (पटवारी) अब दूर-दूर तक गांव में नहीं दिखते हैं। वजह है कि एक पटवारी के पास छह से आठ गावों की जिम्मेदारी जो सौंपी गई है। आलम यह है कि जनपद के 561 ग्राम सभाओं का बस्ता मात्र 80 लेखपाल ढो रहे हैं। कभी गांवों में लेखपालों की बैठकी होती थी। अधिसंख्य भूमि विवाद तो गांव में उनकी उपस्थिति से खत्म हो जाते थे। कभी-कभी तो रात भी गांव में ही गुजार... और पढ़ें »

  • महिला उत्पीड़न पर कार्रवाई में न हो लापरवाही : कुसुम

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 11:17 PM (IST)

    ज्ञानपुर (भदोही) : उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की सदस्य कुसुम प्रजापति ने कहा कि महिला उत्पीड़न के मामलों में किसी भी प्रकार की लापरवाही करने वाले अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। चेताया कि महिलाओं को बार-बार चक्कर न लगानी पड़े। उनकी समस्याओं को गंभीरता से लिय जाए। पुरानी कलेक्ट्रेट स्थित गेस्ट हाउस में महिला उत्पीड़न के मामले की समीक्षा करते हुए श्रीमती प्रजापति ने कहा कि महिलाओं के उत्पीड़न स... और पढ़ें »

  • विधायक की बैठक में खुली अफसरों की पोल

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 10:55 PM (IST)

    गोपीगंज (भदोही) : ज्ञानपुर के सपा विधायक विजय मिश्र की ओर से बुलाई गई बैठक में अफसरों की पोल खुल गई। ग्राम पंचायतों में विकास के लिए भेजे गए 14वें और राज्य वित्त मद में करोड़ों रुपये होने के बाद भी कार्ययोजना तैयार न करने पर जिलाधिकारी प्रकाश ¨बदु ने जिला पंचायत राज अधिकारी राम आसरे दुबे की जहां जमकर क्लास लगाई वहीं सचिवों पर एफआइआर दर्ज करवाने की चेतावनी दी। विधानसभा क्षेत्र ज्ञानपुर में विक... और पढ़ें »

  • समस्याओं को लेकर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 10:30 PM (IST)

    भदोही : जनपद को सूखाग्रस्त घोषित करने सहित अन्य मांगों को लेकर कांग्रेस द्वारा बुधवार को तहसील परिसर में धरना प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर जिलाध्यक्ष डा. नीलम मिश्रा ने कहा कि जनता विभिन्न समस्याओं से जूझ रही है जबकि सरकारें विकास का राग अलाप रही हैं। उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा के चलते किसान तबाही की दहलीज पर है। बावजूद इसके जनपद को सूखाग्रस्त घोषित नहीं किया जा रहा है। प्रदेश सरकार द्वा... और पढ़ें »

  • मुख्यमंत्री के सभास्थल की तैयारी युद्ध स्तर पर

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 10:10 PM (IST)

    भदोही : मुख्यमंत्री के आगमन के मद्देनजर प्रशासन युद्धस्तर पर तैयारियों में जुट गया है। भदोही-वाराणसी मार्ग स्थित भिखारीपुर में जहां मंच, हेलिपैड व शेड सहित अन्य निर्माण कार्य चल रहा है वहीं उच्चाधिकारी तैयारियों पर पैनी नजर बनाए हुए हैं। बुधवार को अपर पुलिस अधीक्षक एलपी यादव ने तैयारियों का जायजा लिया। 14 मई को मुख्यमंत्री का भदोही आगमन हो रहा है। समय कम, काम अधिक होने के कारण अधिकारी दिन रात त... और पढ़ें »

  • 14 से पहले चमचमाने लगेगा तहसील परिसर

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 10:09 PM (IST)

    भदोही : जनपद में मुख्यमंत्री के आगमन-कार्यक्रम को देखते हुए मंद गति से चल रहे तहसील परिसर व कार्यालय सुंदरीकरण के कार्य में तेजी आ गई है। कार्यदायी संस्था जहां तहसील कार्यालय को संवारने में दिन-रात जुटी है वहीं जिलाधिकारी के आदेश पर तहसील मार्ग का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। जनता को बेहतर सुविधा मुहैया कराने के उद्देश्य के तहत 39 लाख की लागत से तहसील भवन व परिसर का सुंदरीकरण कराया जा रहा ... और पढ़ें »

  • लंबित वेतन का हो भुगतान, वनकर्मियों का प्रदर्शन

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 10:02 PM (IST)

    ज्ञानपुर (भदोही) : वन विभाग के तहत तैनात दैनिक वेतनभोगी वन कर्मचारियों ने बुधवार को प्रभागीय वनाधिकारी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। लंबित वेतन के भुगतान की मांग उठाई। साथ ही विभागीय अधिकारियों पर भुगतान के प्रति उदासीनता बरतने का आरोप मढ़ा। बताते चलें पिछले कई दिनों से वनकर्मी वेतन भुगतान की मांग को लेकर धरना दे रहे हैं। बुधवार को पहुंचे चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ के अध्यक्ष अशोक कुमा... और पढ़ें »

  • ट्रैक्टर पलटने से दबा चालक, मौत

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 08:42 PM (IST)

    दुर्गागंज (भदोही) : स्थानीय थाना क्षेत्र के भदोही-दुर्गागंज मार्ग स्थित गौरा गांव के पास मंगलवार की देर रात अनियंत्रित ट्रैक्टर पलटने से जौनपुर जनपद निवासी चालक सुरेंद्र यादव (32) की मौत हो गई। घटना से मौके पर पहुंचे परिजनों में कोहराम मचा रहा। मंगलवार की रात लगभग 11.30 बजे बो¨रग का सामान लादकर वह दुर्गागंज से भदोही की ओर जा रहा था। उक्त स्थान पर पहुंचते ही ट्रैक्टर अचानक अनियंत्रित हो गया। वह ... और पढ़ें »

  • फिर ग्रामप्रधानों के हाथ पहुंचा एमडीएम

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 08:04 PM (IST)

    ज्ञानपुर (भदोही) : क्रियान्वयन में मनमानी को लेकर ग्रामप्रधानों से छीनकर विद्यालय प्रबंध समिति को सौंपे गए मध्याह्न भोजन योजना को संचालित करने का काम फिर से ग्राम प्रधानों को सौंप दिया गया है। जिलाधिकारी प्रकाश ¨बदु ने डेढ़ दर्जन गांवों में स्थित विद्यालयों में नए ग्राम प्रधानों को योजना के संचालन के लिए आदेश जारी कर दिया है। परिषदीय प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में अध्ययनरत बच्चों को ... और पढ़ें »

  • मुसहर बस्ती में पहुंचे डीएम

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 08:48 PM (IST)

    औराई (भदोही) : जिलाधिकारी प्रकाश ¨बदु ने मंगलवार को औराई तहसील कार्यालय के समीप दक्षिण तरफ स्थित मुसहर बस्ती में धमककर निरीक्षण किया। बस्ती के लोगों की व्यथा सुनी तो अफसरों को विभिन्न सुविधाएं मुहैया कराने का निर्देश दिया। औराई तहसील के समीप स्थित मुसहर बस्ती के लोगों ने पेंशन, राशन कार्ड, आवास सहित कोई सुविधा न मिल पाने की शिकायत की थी। मंगलवार को तहसील दिवस के पश्चात जिलाधिकारी श्री ¨बदु मुसहर... और पढ़ें »

  • चटपटी रचनाएं सुन श्रोता लोट-पोट

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 08:45 PM (IST)

    ज्ञानपुर (भदोही) : विश्व हास्य दिवस पर मंगलवार को ¨हदी साहित्य परिषद के अध्यक्ष डा. कृष्णावतार त्रिपाठी राही के आवास पर कवि गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस दौरान कवियों ने अपनी रचनाओं से लोगों को लोट पोट कर दिया। गोष्ठी का शुभारंभ करते हुए श्री राही ने'.जो ब्याहता को भूलकर भी घर न लाए'सुनाकर लोगों को लोट-पोट कर दिया। इलाहाबाद से आये कवि श्याम नारायण स्वामी ने'.ए नेता देश को न जाने कहां ले जाएंगे... और पढ़ें »

  • सड़क हादसे में चार घायल

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 08:03 PM (IST)

    गोपीगंज (भदोही) : राजमार्ग पर हुए दो अलग-अलग सड़क हादसों में बाइक सवार चार लोग घायल हो गए। प्राथमिक उपचार के बाद घायलों को रेफर कर दिया गया। ऊंज थाना क्षेत्र के कुरमैचा निवासी लालबिहारी ¨बद अपनी पुत्री सविता ¨बद को दवा दिलाने के लिए खमरिया गए थे। वापस घर लौटते समय जंगीगंज के समीप सरांय जगदीश के पास ट्रक के धक्के से घायल हो गए। उन्हें एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोपीगंज में भर्ती कराय... और पढ़ें »

  • अन्याय के खिलाफ बुलंद होती रहेगी आवाज

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:51 PM (IST)

    बाबूसराय (भदोही) : कांग्रेस के विधायक अजय राय का मंगलवार को जिले के विभिन्न स्थानों पर जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अन्याय के खिलाफ हमेशा आवाज बुलंद होती रहेगी। जेल से रिहा होने के बाद मंगलवार को जिले से होकर वाराणसी जाते समय कटका पड़ाव पर लक्ष्मीशंकर चौबे, नागेश पांडेय के नेतृत्व में जुटे कांग्रेसजनों ने विधायक अजय राय व कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेशपति त्रिपाठी का फूल... और पढ़ें »

  • कोर्ट बढ़ाने की जरूरत नहीं, बदलें कार्य की प्रवृत्ति

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:50 PM (IST)

    ज्ञानपुर (भदोही) : नवागत जिला जज कमल किशोर शर्मा ने कहा कि कोर्ट बढ़ाने की जरूरत नहीं है बल्कि कार्य की प्रवृत्ति बदलनी चाहिए। वह मंगलवार को कार्यभार ग्रहण करने के पश्चात पत्रकारों से मुखातिब थे। केवल कार्य के प्रति लोग गंभीर हो जाय तो समस्या दूर होते देर नहीं लगेगी। उन्होंने कहा कि अदालतों में जो मुकदमें लंबित हैं। उन्हें जल्द से जल्द निस्तारित किया जाएगा। कहा कि दीवानी मुकदमों का समयबद्ध नि... और पढ़ें »

  • अतिक्रमण के खिलाफ नागरिकों ने किया प्रदर्शन

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:48 PM (IST)

    औराई तहसील धमके खमरिया के लोग, सौंपा पत्रक औराई (भदोही) : नगर पंचायत खमरिया में विभिन्न तालाब व चकमार्ग पर किए गए अतिक्रमण के खिलाफ मंगलवार को नागरिकों ने औराई तहसील के समक्ष प्रदर्शन किया। जिलाधिकारी को पत्रक सौंपकर जांच कराने की मांग उठाई। दोपहर में शिवशंकर ठठेर के नेतृत्तव में तहसील पहुंचे नागरिकों ने कहा कि नगर स्थित कई सार्वजनिक तालाबों पर अवैध ढंग से अतिक्रमण कर लिया गया है। इसके साथ ही... और पढ़ें »

  • डीएम के जन सूचना अधिकारी सहित पांच अफसर आयोग में तलब

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 12:51 AM (IST)

    ज्ञानपुर (भदोही) : सूचना का अधिकार अधिनियम 2005 के तहत मांगी गई जानकारी उपलब्ध न कराए जाने पर राज्य सूचना आयुक्त गजेंद्र यादव ने जिलाधिकारी के जन सूचना अधिकारी सहित पांच अफसरों को तलब किया है। साथ ही चेताया है कि निर्धारित तिथि पर उपस्थित न होने पर एक पक्षीय कार्रवाई कर दी जाएगी। आरटीआइ कार्यकर्ता विभूति नारायण दुबे ने छह मार्च 2014 को आवेदन कर जिलाधिकारी से सभी विभागों में तैनात अधिकारी कर्मचा... और पढ़ें »

  • पुरानी रंजिश में मारपीट, दंपती घायल

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 12:50 AM (IST)

    चौरी (भदोही) : क्षेत्र के राइपुर (निदूर) गांव में रविवार की देर शाम पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट में दंपती घायल हो गए। पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ एनसीआर दर्ज किया है। उक्त गांव निवासी दशरथ पासी व संदीप पासी के बीच पुरानी रंजिश चली आ रही है। आरोप है कि रविवार की देर शाम दशरथ पक्ष के लोगों ने संदीप व उनकी पत्नी पूजा को मारपीट कर घायल कर दिया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने घायलों क... और पढ़ें »

(News from Bhadohi, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें