Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बस्ती

वाहन ने टेंपो को मारी टक्कर, तीन लोग घायल

जागरण संवाददाता, बस्ती : नगर थाना क्षेत्र के कटया गांव के पास एक अज्ञात वाहन ने पीछे से एक टेंपो में ठोकर मार दी। टेंपो सवार तीन महिलाएं घायल हो गई। दो की हालत गंभीर है। शनिवार को दोपहर बाद लगभग 3 बजे गांव के समीप एक अज्ञात वाहन ने बस्ती से हर्रैया की तरफ जा रही टेंपो में ठोकर मार दिया। टेंपो सवार संगीता पांडेय (18) निवासिनी ग्राम जोखहा थाना पैकोलिया, विद्यावती पाठक (30) निवासिनी पकड़ी जप्ती थान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:58 AM (IST)
        

मिलों ने किया 13.85 करोड़ का भुगतान

जागरण संवाददाता, बस्ती : पुलिस दबाव में जिले की दो चीनी मिलों ने शनिवार को 13.85 करोड़ गन्ना मूल्य बकाया भुगतान कर दिया है। इतना ही नहीं मिलों की तरफ से माह के अंत तक 45.45 करोड़ का और भुगतान करने का लिखित आश्वासन पत्र दिया गया है। गन्ना किसानों के आंदोलन के बाद गन्ना बकाया को लेकर वाल्टरगंज और रुधौली पुलिस ने आवश्यक वस्तु अधिनियम की धार 3-7 के तहत दर्ज मुकदमों में दोनों मिलों के अध्यासी की गिरफ्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:58 AM (IST)
        

तत्कालीन तहसीलदार सहित चार पर मुकदमा का आदेश

जागरण संवाददाता, बस्ती : मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अशोक कुमार ने सदर तहसील के तत्कालीन तहसीलदार क्षेत्रीय राजस्व निरीक्षक, लेखपाल व एक महिला के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। चारो पर फर्जी तरीके से वरासत किए जाने का आरोप है। वाल्टरगंज थाना क्षेत्र हाथा बुजुर्ग ग्राम निवासी सुनील कुमार ने संजीव कुमार भट्टाचार्य एडवोकेट के जरिए न्यायालय में अर्जी दिया कि शिकायत कर्ता के पिता विजय प्रका... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:58 AM (IST)
        

1.62 करोड़ के मालिक हैं अंबिका सिंह

जागरण संवाददाता, बस्ती : कांग्रेस प्रत्याशी अंबिका सिंह और उनकी पत्‍‌नी माधुरी सिंह के पास एक करोड़ 62 लाख की चल और अचल संपत्ति है। महरीखांवा निवासी सिंह स्नातक उत्तीर्ण हैं। सुरक्षा के लिए रिवाल्वर और राइफल है। चलने के कोई वाहन नहीं है। इनके खुद के पास 3.22 लाख की चल और 1.21 करोड़ की अचल संपत्ति है तो पत्‍‌नी के पास चार लाख 7 हजार की चल और 34 लाख की अचल संपत्ति है। सिंह पर 2.80 लाख की देनदारी है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:57 AM (IST)
        

युवक की पिटाई कर छीन लिया चेन व रुपया

जागरण संवाददाता, बस्ती : कोतवाली थाना क्षेत्र के मुरलीजोत मुहल्ला में शनिवार की सुबह एक युवक को दो युवकों ने मारपीट कर उसका सोने का चेन व दो हजार रुपये छीन लिया। घटना के बाद पीड़ित कोतवाली पहुंच तहरीर दिया है। समाचार लिखे जाने तक मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है। पुलिस को दिए तहरीर में पीड़ित पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के दक्षिण दरवाजा निवासी 22 वर्षीय आलम पुत्र मोहम्मद सज्जाद सुबह नौ बजे गांधी नगर स्थित ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:57 AM (IST)
        

आग ने बरपाया कहर, बीस घर खाक

जागरण संवाददाता, बस्ती : हर्रैया थाना क्षेत्र के कसैला गांव में शनिवार की दोपहर बाद आई तेज आंधी ने दो दर्जन परिवारों को घर से बेघर कर दिया। खाना पकाते समय चूल्हे की चिंगारी से लगी आग ने भयावह रूप धारण कर लिया जिसमें बीस घर पूरी तरह से खाक हो गए। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। मामले की सूचना पाकर पहुंचे तहसील प्रशासन के अधिकारियों ने अग्नि पीड़ितों को आवश्यक सामान मुहैया कराने के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:57 AM (IST)
        

कांग्रेस, जसोपा, बसंपा (कांशीराम) व निर्दल प्रत्याशी का नामांकन

जागरण संवाददाता, बस्ती : शनिवार को अंतिम दिन कांग्रेस से अंबिका सिंह, बहुजन संघर्ष पार्टी (कांशीराम) से भगवान दास, जनवादी पार्टी सोशलिस्ट से सीताराम और निर्दल राम शंकर गुप्ता ने नामांकन किया। इसी के साथ अब नामांकन करने वालों की कुल संख्या चौदह हो गई है। कांग्रेस के अंबिका सिंह नामांकन के लिए पार्टी कार्यालय से पद यात्रा कर समर्थकों और कार्यकत्र्ताओं के साथ कलेक्ट्रेट के लिए चले। कंपनी बाग से सम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:57 AM (IST)
        

रोजगार के अवसर देने वाला वोट का हकदार

जागरण संवाददाता, बस्ती : युवा मतदाता दुर्गेश कहते हैं कि सड़क, बिजली, पानी सहित विभिन्न आयामों में विकास का नारा दे कर धोखा देने वाले राजनीतिक दल व उसके लोगों को वोट पाने का अधिकार नहीं है। राजनीति के चलते जो हालात हैं उसमें युवा पढ़ लिख कर सड़क पर आ रहा है। ऐसे में राजनेताओं की जिम्मेदारी है कि वे रोजगार के नए अवसर उपलब्ध कराएं। स्नातक छात्र विनोद कुमार कहते हैं कि समय बदल गया है, मगर राजनेताओं ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:57 AM (IST)
        

अवैध खनन के मामले में तीन पर मुकदमा

जागरण संवाददाता, बस्ती : छावनी थाना क्षेत्र के कलंदरहा गांव में अवैध खनन की शिकायत मिलने पर डीएम के निर्देश पर जांच करने गयी टीम से अवैध खनन कराने वालों ने बदसुलूकी की। मौके पर भारी मात्रा में बालू डंप पाए जाने पर तीन लोगों के विरुद्ध खनन निरीक्षक की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। खबरों के मुताबिक किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा जिलाधिकारी से शिकायत की गयी थी कि कलंदरहा गांव निवासी रमाकांत व बब्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:57 AM (IST)
        

स्नेहलता, अभिषेक व किंकर कांग्रेस से निष्कासित

बस्ती : उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अनुशासन समिति के चेयरमैन राम कृष्ण द्विवेदी ने नगर पालिका परिषद की पूर्व चेयरमैन स्नेहलता पाल, उनके पुत्र अभिषेक पाल व पूर्व विधायक राना कृष्ण किंकर सिंह को पार्टी से 6 वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया है। इसी क्रम में दूसरी ओर पूर्व में निष्कासित देवानंद पांडेय को कांग्रेस में शामिल किया गया है। यह जानकारी जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष वीरेंद्र प्रताप नारायण पांडे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:57 AM (IST)
        

मौसम का कहर, बच्चों पर आफत, 35 बेड, 81 भर्ती

जागरण संवाददाता, बस्ती : यह है जिला चिकित्सालय का चिल्ड्रेन वार्ड। यहां दो अलग-अलग हाल में हैं 35 बेड। यह बेड पिछले कई दिनों से मरीज बच्चों से पटे पड़े हैं। मौसम का कहर बच्चों पर आफत बन कर टूटी है। शनिवार को 81 बच्चे यहां उल्टी दस्त व पेट दर्द की शिकायत से भर्ती कराए गए थे। इनमें से ज्यादातर की हालत अब सामान्य है। शनिवार को जिला चिकित्सालय के वार्ड से लेकर बाहर तक मरीजों की लंबी लाइन के साथ परि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:57 AM (IST)
        

तीन सौ कर्मचारी माइक्रो आब्जर्वर बने

जागरण संवाददाता, बस्ती : लोक सभा चुनाव निष्पक्ष,निर्विघ्न और शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदेय स्थलों के लिए माइक्रो आब्जर्वर की तैनाती की गई है। इसके लिए तीन सौ कर्मचारी लगाए गए हैं। यह जानकारी देते हुए प्रभारी कार्मिक मुख्य विकास अधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि माइक्रो आब्जर्वर का प्रशिक्षण दो चरणों में 21 अप्रैल को दिया जाएगा। प्रथम चरण में 150 और दूसरे चरण म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:57 AM (IST)
        

धूल भरी आंधी से कई पेड़ गिरे, मासूम घायल

जागरण संवाददाता, बस्ती : सुबह खिली धूप के बाद तीन बजे अचानक मौसम बदल गया। बादल छा गए और तेज हवाएं चलने लगीं। धूल व अंधड़ के चलते जहां शहर सहित जिले के विभिन्न स्थानों पर कई पेड़ गिरे, वहीं धूल भरी आंधी ने यात्रा बाधित कर दी। इस घटना में एक मासूम घायल हो गया है, जिसे जिला चिकित्सालय में दाखिल कराया गया हे। करीब घंटा भर तक चली आंधी के बाद हल्की फुल्की बारिश हुई, जिससे धूल उड़ना कम हुयी और लोगो ने राह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:57 AM (IST)
        

एपीएन व केडीसी से जाएंगी पोलिंग पार्टियां

जागरण संवाददाता, बस्ती : यहां 7 मई को होने वाले मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां एक दिन पहले यानी 6 अप्रैल को एपीएन और केडीसी कालेज परिसर से मतदेय स्थलों के लिए रवाना होंगी। शुक्रवार को जिला निर्वाचन अधिकारी अनिल कुमार दमेले ने पुलिस अधीक्षक वीपी श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी प्रताप सिंह भदौरिया, अपर पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र यादव और सीएमओ के साथ केडीसी और एपीएन कालेज का निरीक्षण किया। एपीएन से तीन और क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:18 PM (IST)
        

प्रत्याशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, बस्ती : सघन वाहन चेकिंग के दौरान सोनहा पुलिस ने अवैध तरीके से ले जा रहे प्रचार सामग्री मिलने पर बहुजन मुक्ति पार्टी प्रत्याशी आरके गौतम व चालक के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया है। थानाध्यक्ष सोनहा प्रदीप सिह व स्टौटिक टीम के मजिस्ट्रेट देवी प्रसाद शुक्ला ,नायब दरोगा अमरनाथ यादव, कांस्टेबिल रामसरीख यादव ,अजय सिंह के द्वारा सल्टौआ चौराहे पर वाहन चेकिंग किया जा रहा था। तभी बस्ती के त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:18 PM (IST)
        

गेहूं लदी ट्राली पलटी, पांच लोग घायल

जागरण संवाददाता, बस्ती : सोनहा थाना क्षेत्र के मझारी गांव के पास गेहूं लदी ट्राली पलटने से उस पर सवार पांच लोग घायल हो गए। घायलों में एक महिला की हालत गंभीर होने से उसका इलाज जिला चिकित्सालय में कराया जा रहा है। मझारी गांव के सीवान से ट्रैक्टर- ट्राली पर गेहूं लाद कर गांव के विशाल (11) सुशीला (35) उमा (13) आशीष (10) व धुरता देवी (65) गांव की तरफ जा रहे थे कि अचानक ट्राली गांव के निकट मुरदहिया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:17 PM (IST)
        

मोबाइल रीचार्ज करने को लेकर दुकानदार की पिटाई

जागरण संवाददाता, बस्ती : कलवारी थाना क्षेत्र के एक चौराहे पर स्थित मोबाइल रीचार्ज करने को लेकर हुए विवाद में युवक ने दुकानदार की जमकर धुनाई कर दी। जब तक लोग समझ पाते तब तक दुकान में रखा कंप्यूटर, प्रिंटर व मोबाइल सहित सामान भी तोड़ दिया। पीड़ित ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। तहरीर के मुताबिक थानाक्षेत्र के चमनगंज चौराहे पर कलवारी निवासी अशिलेश कुमार की मोबाइल रीचार्ज, फोटो, व फोट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:17 PM (IST)
        

मौसम का मिजाज बदला, किसान चिंतित

जागरण संवाददाता, बस्ती : गेहूं की कटाई किसान युद्ध स्तर पर कर रहे हैं। इसी बीच धूल भरी आंधी ने मौसम का मिजाज बदल कर रख दिया। ऐसे में अपनी फसल को बचाने में किसानों की नींद उड़ गई है। गुरुवार को देर शाम मौसम का ऐसा मिजाज बदला तो किसानों के होश उड़ गए। तेज हवा के साथ आई आंधी ने गेहूं की कटाई को विराम लगा दिया है। रुक-रुक कर आंधी तूफान का यह सिलसिला शुक्रवार को भी जारी रहा। आंधी तूफान जहां एक तर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:16 PM (IST)
        

आश्वासन नहीं रोजगार से मजबूत होगा युवा

जागरण संवाददाता, बस्ती : ओरीजोत निवासी चिंटू कहते हैं कि युवा वर्ग को आर्थिक तौर पर सक्षम बनाने के लिए सरकार को स्थानीय स्तर पर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने होंगे। लेकिन चुनाव पूर्व तो यह मुद्दा प्राथमिकता में रहता है, बाद में सिर्फ आश्वासन से समय बिताया जाता है। इस बार रोजगार के क्षेत्र में ठोस पहल करने वाले को वोट दिया जाएगा। विजय मानते हैं कि मतदान के अधिकार से ही युवा वर्ग अपने लिए शिक्षा, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:16 PM (IST)
        

14 तटबंध, 141 किमी, फिर भी असुरक्षा

जागरण संवाददाता, बस्ती : यहां लाखों की आबादी बाढ़ के खतरे के बीच अपना जीवन बसर कर रही है। विधानसभा हो या लोकसभा का चुनाव कभी इसे चुनावी मुद्दा नहीं बनाया गया। बाढ़ जैसी त्रासदी से होने वाली जन-धन को हानि कम करने के लिए तटबंधों की मरम्मत पर हर साल करोड़ों रुपये खर्च किए जाते हैं लेकिन न तो तटबंध सुरक्षित होते हैं और न ही आमजन। 2688 वर्ग किमी क्षेत्रफल में फैले इस जनपद में चार तहसीलें हैं पर उनम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:16 PM (IST)
        
(News from Basti, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »