बस्ती

  • गोरखपुर को हराकर देवरिया बना विजेता

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:37 PM (IST)

    बस्ती: राजकीय डिग्री कालेज गड़हा गौतम के क्रीडांगन में चल रहे स्व. नोहरा देवी रामआसरे ¨सह मेमोरियल बालीवाल एवं कबड्डी प्रतियोगिता के अंतिम दिन फाइनल मैचों के नाम रहा। बालीवाल में देवरिया हास्टल ने गोरखपुर की रामपुर भट्टा की टीम को हराकर चैंपियन ट्राफी जीत ली तो कबड्डी में गोरखपुर की टीम ने बस्ती स्टेडियम को हराकर खिताबी जीत हासिल की। इससे पूर्व हुए मैचों में रामपुर भट्टा ने गड़हा गौतम को हराया जबक... और पढ़ें »

  • आरोपी की गिरफ्तारी न होने से दहशत

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:36 PM (IST)

    बस्ती: थाना क्षेत्र के एक गांव निवासिनी महिला की नाबालिग पुत्री के साथ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने वाले आरोपी की अभी तक गिरफ्तारी नही हो सकी है। इस वजह से पीड़ित के परिवार में दहशत बनी हुई है। बता दें कि दैनिक जागरण के लोकप्रिय कार्यक्रम प्रश्न पहर में डीआइजी लक्ष्मी नारायण से एक महिला ने गुहार फोन कर लगाई थी। पीड़िता ने बताया था कि गांव के ही रत्नेश ¨सह ने मेरी नाबालिग पुत्री के साथ महीनों त... और पढ़ें »

  • सशक्त समाज के निर्माण में सहभोज जरूरी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:36 PM (IST)

    बस्ती : ¨हदू युवा वाहिनी के तत्वावधान में रविवार को मथुरापुर चौराहा पर सहभोज का आयोजन किया गया। इस दौरान सैकड़ों लोगों ने एक साथ बैठकर भोजन किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि वाहिनी के प्रदेश महामंत्री राम लक्ष्मण व विशिष्ट अतिथि प्रदेश मंत्री अरुण भारती रहे। प्रदेश महामंत्री ने कहा कि सामाजिक समरसता कायम करने के लिए ¨हदू समाज को छुआछूत, ऊंच-नीच के भेदभाव भुलाकर एक दूसरे के साथ सहयोग की भावना पर बल देना... और पढ़ें »

  • पटरी पर ट्रांसफार्मर, राह चलना मुश्किल

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:35 PM (IST)

    बस्ती : शहर की पटरियों पर जहां आम लोगों ने कब्जा कर लिया है वहीं सरकारी तंत्र भी इसमें पीछे नहीं है। इसका जीता जागता उदाहरण है रोडवेज तिराहा है। यहां एक ओर पटरियों पर सब्जी वाले ठेला लगाते हैं तो दूसरी ओर बिजली विभाग ने ट्रांसफार्मर रख दिया है। अब राहगीर परेशान हो उनकी बला से। दिन भर में यहां कई बार जाम लगता है। लोग परेशान होते हैं। नेहरू तिराहा पर यूं तो सड़क चौड़ी है, मगर जैसे ही रोडवेज की ओर आप... और पढ़ें »

  • कवियों की प्रस्तुतियां, गदगद रहे श्रोता

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:34 PM (IST)

    बस्ती: कवि जीवन के प्रत्येक मोड़ पर देश का ध्वज वाहक बना रहेगा। यह विचार नगरपालिका परिषद की पूर्व अध्यक्ष रूपम श्रीवास्तव ने हिन्दी सेवा समिति द्वारा राजकीय इंटर कालेज के सामने स्थित एक होटल में आयोजित अखिल भारतीय कवि सम्मेलन के अवसर पर व्यक्त किया। देर रात तक श्रोता मंत्र मुग्ध होकर कवियों, शायरों की रचनाएं सुनते रहे। डा. रामकृष्ण लाल जगमग के संचालन में डा. सत्यमवदा सत्यम द्वारा मां सरस्वती की व... और पढ़ें »

  • छप्पर में लगी आग, सब कुछ राख

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:33 PM (IST)

    बस्ती: सोनहा थाना क्षेत्र के ग्राम करमहिया निवासी राम समुच पुत्र रमई के रिहायशी छप्पर के घर में भीषण आग लग गई, जिससे घर में रखा तीन हजार रुपये नकद , खाद्य पदार्थ सहित सभी घरेलू उपयोग के सामान जल कर रख हो गये। मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करने वाले रामसमुच के पास अब तन ढकने के लिए कुछ भी नही बचा है। ग्रामीणों के मुताबिक रविवार को दिन में लगभग बारह बजे रामसमुच मजदूरी करने चीनी मिल द्वारा संचाल... और पढ़ें »

  • दुर्घटना में आयुक्त के फालोअर सहित दो घायल

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:33 PM (IST)

    बस्ती : लालगंज थाना क्षेत्र के निपनियां चौराहा पर रविवार की शाम करीब चार बजे दो मोटर साइकिलों की आमने-सामने भिड़ंत हो गई। एक मोटर साइकिल पर सवार आयुक्त का फालोअर तथा दूसरे पर सिविल लाइंस निवासी युवक सवार थे। दोनो गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में एक की गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने लखनऊ रेफर कर दिया है। शाम को ड्यूटी के बाद आयुक्त के फालोअर संतकबीर नगर जनपद के धनघटा थाना क्षेत्र के ग्र... और पढ़ें »

  • नन्हें हाथों का चखा स्वाद, दी शाबाशी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:32 PM (IST)

    बस्ती: शहर के दी सीएमएस विद्यालय में बाल मेले का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों द्वारा तरह-तरह के खाने-पीने के स्टाल लगाए गए। बच्चों के हाथों से बने पकवान का स्वाद लेकर लोग हैरान रह गए। बच्चों ने गेम का भी स्टाल लगा जिसमें लोगों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। 8 वीं के छात्र शुभम ¨सह, प्रत्यूष यादव, प्रतीक यादव, आदर्श त्रिपाठी, शिवम ¨सह और आशुतोष पांडेय ने चाऊमीन व लकी ड्रा का स्टाल लगाया। अस्मित पटेल,... और पढ़ें »

  • सफाई के लिए नन्हें मुन्नों ने उठाई झाड़ू

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:32 PM (IST)

    बस्ती : स्वच्छता को लेकर प्रधानमंत्री मोदी का आह्वान भले ही आम लोगों को न जगा सका हो, मगर शहर के नन्हें मुन्ने बच्चों ने इसे आदर्श वाक्य मानते हुए सफाई का बीड़ा उठाया है। शहर के एक पब्लिक स्कूल के इन बच्चों ने रविवार को इसकी शुरूआत आवास विकास कालोनी के टीवी टावर के निकट के लेन से की। सुबह 11 बजे दर्जन भर बच्चों ने पूरे दिन यहां कूड़ा करकट साफ किया और उसे निकट के गड्ढे में निस्तारित कर दिया। शहर को... और पढ़ें »

  • मंच पर उतर आया बसंत

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:31 PM (IST)

    बस्ती : रियायत इंटर कालेज पंखोबारी में आयोजित वार्षिकोत्सव छात्र छात्राओं द्वारा एक से बढ़कर एक मनमोहक प्रस्तुति दी गई। बच्चों ने जब मयूर नृत्य व वसंती गीत प्रस्तुत किया तो ऐसा लगा मानो मंच पर वसंत उतर आया हो। बच्चों ने मयूर नृत्य, एकल नृत्य, समूह नृत्य, वसंती गीत, किसानी गीत.. की आईल चैत क महीनवा , देशभक्ति गीत जहां पांव में पायल , नाटक सम्राट अशोक एवं अनपढ़ बहू प्रस्तुत कर दर्शकों का खूब मनोर... और पढ़ें »

  • नहीं खत्म हो रहा नहर में पानी का इंतजार

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:31 PM (IST)

    बस्ती: सालों बीत जाने के बाद भी नहर में पानी आने का इंतजार खत्म नहीं हो रहा। लापरवाहियों के चलते सस्ते व सुलभ ¨सचाई का सपना चकनाचूर हो रहा है। ¨सचाई के लिए शुरू की गई सरयू नहर परियोजना के लाभ से अभी भी हजारों किसान वंचित हैं। मुख्य नहर से खेतों तक पानी पहुंचाने के लिए खोदी गई शाखा नहरों में अधिकतर में अभी तक पानी नहीं पहुंच रहा है। इनसेट- पानी पहुंचाने में नहीं सफाई में दिलचस्पी माइनर में पा... और पढ़ें »

  • तेरह सीटों पर लहराया समाजवादी परचम

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:29 PM (IST)

    बस्ती: प्रमुख चुनाव को लेकर पिछले एक महीने से जीत हार को लेकर चल रही अटकलों पर रविवार की शाम विराम लग गया। जिले की चौदह सीटों में से तेरह पर सपा ने कब्जा जमा लिया। एक सीट भाजपा के खाते में चली गई। बसपा के प्रत्याशी चार सीटों पर चुनाव लड़े और मुंह की खानी पड़ी। कुल 14 में से पाचं सीटों पर निर्विरोध निर्वाचन पहले ही हो चुका है। बाकी बची 9 सीटों के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुए चुनाव में सपा ने... और पढ़ें »

  • शिव सैनिकों ने फूंका पाकिस्तानी गायक का पुतला

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:29 PM (IST)

    बस्ती : शिव सैनिकों ने रविवार को जिला महिला चिकित्सालय दुर्गा मंदिर के सामने पाकिस्तानी गायक गुलाम अली व पाकिस्तान झंडे का पुतला फूंककर पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। जिला प्रमुख धीरेंद्र पांडेय ने कहा कि पाकिस्तानी गायक गुलाम अली के लखनऊ कार्यक्रम के मद्देनजर शिवसेना प्रदेश प्रमुख ठाकुर अनिल ¨सह को नजरबंद करना एक भारतीय का अपमान है। जिसे लेकर शिव सैनिकों में भारी रोष है। संजय प्रधान, संजय मद्द... और पढ़ें »

  • 33 साल से गौर की सीट पर एक ही परिवार का कब्जा

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:27 PM (IST)

    बस्ती : जिले में वैसे तो 14 ब्लाक हैं। हर चुनाव में नजारा बदलता रहता है। गौर एक ऐसी सीट है जहां 33 साल से एक ही परिवार का कब्जा है। महेश ¨सह ने इस बार खुद को अलग कर बेटे को राजनीतिक विरासत सौंप दी। सपा ने प्रत्याशी बनाया, तो वहीं के पंप व्यवसाई जटाशंकर शुक्ल ने ताल ठोंक दी। चुनाव हुआ और महेश ¨सह ने फिर मजबूती से उभर कर सामने आए। रविवार को हुए प्रमुख चुनाव में गौर से अर¨वद ¨सह 73 मत पाकर जीत गए ह... और पढ़ें »

  • दिन भर रही हलचल, चौकस रहे अफसर

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:23 PM (IST)

    बस्ती: प्रमुख चुनाव में पूरे दिन अफवाहों ने अफसरों को खूब छकाया। जिलाधिकारी अनिल कुमार दमेले और पुलिस अधीक्षक शिवहरिमीणा बहादुरपुर,साऊंघाट,विक्रमजोत,हर्रेया,गौर और परशुरामपुर तथा दुबौलिया में दौड़ते रहे। साऊंघाट में सपा प्रत्याशी किशोरा देवी के बेहोश होने के बाद उनके पति को मतदान परिसर में प्रवेश की अनुमति दिए जाने को लेकर बसपा प्रत्याशी के समर्थकों ने आपत्ति जताई। लगातार यहां धांधली किए जाने की ... और पढ़ें »

  • धान खरीद में खाली हाथ प्राइवेट कंपनी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:25 PM (IST)

    बस्ती : धान खरीद का समय अब केवल 22 दिन बाकी हैं और अब निजी कंपनी धान खरीद के लिए मैदान में उतरी हैं। यह कंपनी कितना धान खरीद पाएंगी यह तो समय बताएगा, मगर पिछले नौ दिनों से केंद्र स्थापना के बाद भी कहीं से एक छटांक धान खरीदने की सूचना नहीं मिल सकी है। इसके पीछे कारण खरीद के कड़े मानक बताए जा रहे हैं। यही नहीं नियमानुसार धान का पैसा सीधे किसानों के खाते में ही कंपनी भी भेजेगी। इन स्थितियों से स्पष्ट ... और पढ़ें »

  • सैकड़ों पेड़ों के पिता रमांकात

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:24 PM (IST)

    बस्ती: हौसला हो तो दुनिया का कोई भी काम मुश्किल नहीं है। काम के प्रति लगन और जुनून रखने वाले लोग बिना यह सोचे अपने काम में व्यस्त रहते हैं कि कोई उनके साथ है अथवा अकेले हैं। ऐसे ही जुनूनी हैं सल्टौआ ब्लाक के चेतरा गांव निवासी रमाकांत मिश्र। उम्र 63 वर्ष जुनून पौधे लगाने का। रमाकांत आज सैकड़ों वृक्षों के पिता है। संतान न होने की पीड़ा के संबंध में कुरेदे जाने पर सहज मुस्कान के साथ अपनी बगिया की ओर इ... और पढ़ें »

  • जागी संस्था,कार्य शुरू

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:23 PM (IST)

    बस्ती: पौराणिक रामजानकी मार्ग का निर्माण कार्य एक बार फिर शुरू हो गया है। अधर में लटके इस मार्ग पर आए दिन कोई न कोई चोटहिल हो रहा है। दैनिक जागरण ने चार फरवरी को इस खबर को इस मार्ग पर करिये धूल भरी यात्रा शीर्षक से प्रमुखता से प्रकाशित किया। कार्यदायी संस्था ने इस खबर को संज्ञान में लेकर बंद कार्य शुरू कर दिया है।और पढ़ें »

  • निषेधाज्ञा के उलंघन पर चला कानून का डंडा

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:23 PM (IST)

    बस्ती: ब्लाक प्रमुख चुनाव के नामांकन के दौरान प्रतिबंध के बावजूद काफिला लेकर निकलने को लेकर प्रशासन ने कानून का डंडा चला दिया। बहादुरपुर ब्लाक की प्रमुख पद प्रत्याशी शोभा देवी के खिलाफ कलवारी में, परशुरामपुर ब्लाक के महेश पाठक व बलदेव पाठक निवासी हड़ही एवं राजाराम तिवारी पुत्र चन्द्रिका प्रसाद के विरूद्ध के परसरामपुर थाने में आइपीसी की धारा 171 व 188 आइपीसी के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया। आरोप है क... और पढ़ें »

  • फ्राग बन दौड़े बच्चे, रुकी नहीं हंसी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:22 PM (IST)

    बस्ती: शहर के किडजी व फिनिक्स पब्लिक स्कूल में स्पोर्ट डे पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। जिसमें सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र फ्राग रेस रहा। फ्राग बन बच्चे जब फुदक-फुदक कर दौड़ रहे थे, तो लोग अपनी हंसी रोक नहीं पाए। इसी तरह 50 मीटर सामान्य दौड़, किक द बाल, थ्रो द बाल प्रतियोगिता में बच्चों ने अपनी प्रतिभा दिखाई। बरालिका, अर्पित, अस्मिता, चारवी, नम्र, दानिया, साकिब, साजिद, शिवओम, मयंक, आय... और पढ़ें »

(News from Basti, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें