1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बस्ती

साई तेरी याद महा सुखदायी

बस्ती : श्री साई मंदिर कटरा के स्थापना दिवस पर शनिवार को देर शाम शहर में मनमोहक झांकी व शोभायात्रा निकाली गई। जिसकी छटा देखकर लोग मंत्रमुग्ध हो गए। कटरा से निकाली गई इस शोभा यात्रा में साई बाबा की पालकी के अलावा श्री हनुमान जी, शंकर जी की झंाकी के अलावा ज्योति यात्रा शामिल रही। साई भक्त ओम् साई राम के नारे लगा रहे थे। जुलूस में बड़ी संख्या में महिलाएं , बच्चे व बुजुर्ग भी शामिल रहे। यह शोभा यात्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 10:48 PM (IST)
        

गबन के आरोप में साधन सहकारी समिति में लगा ताला

बस्ती: विकास खंड सांऊघाट के गंधार गांव में अंबेडकर जयंती के अवसर पर शुक्रवार की देर रात बसपा विधायक के समर्थकों ने जमकर बवाल काटा। मामला तूल पकड़ता तब तक बीच बचाव कर मामला शांत करवा दिया। उक्त गांव में भारतीय बौद्ध महासभा के सौजन्य से अंबेडकर व गौतम बुद्ध की प्रतिमा को स्थापित किया जाना था। कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्षा लता देवी, विधायक संजय प्रताप जायसवाल व सदर विधायक जितेंद्र उर्फ नंदू चौधर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 10:47 PM (IST)
        

सांसद डुमरियागंज सहित तीन पर आरोप तय

बस्ती : आदर्श चुनाव आचार संहिता का उलंघन करने के 21 साल पुराने मामले में सांसद डुमरियागंज जगदंबिका पाल सहित तीन पर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अशोक कुमार ने आरोप तय किया है। इसकी सुनवाई पांच मई को होगी। अभियोजन अधिकारी छविलाल के अनुसार न्यायालय में तत्कालीन तहसीलदार जय करन सिंह द्वारा परिवाद दाखिल किया गया था। जिसमें 1994 में कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में विधान सभा का चुनाव लड़े जगदंबिका पाल, बहुजन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 10:47 PM (IST)
        

सात साल में सात कदम भी नहीं चली फाइल

बस्ती: परिवहन निगम यात्रियों और अपने कर्मचारियों को सुविधा देने के प्रति इमानदार नहीं है। सात वर्ष पूर्व हुई निदेशक बोर्ड की बैठक में मंडल मुख्यालय पर क्षेत्रीय कार्यालय बनाने का प्रस्ताव पास तो हुआ मगर क्रियान्वयन अब तक नहीं हो पाया। न ही भवन निर्माण ही हो सका। जबकि अन्य तीन मंडल मुख्यालयों देवीपाटन, सहारनपुर व चित्रकूट का नाम भी इस सूची में था, जहां इस काम को पूरा कर लिया गया। लेकिन बस्ती की उपे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 10:46 PM (IST)
        

दांपत्य सूत्र में बंधने के लिए सिर्फ 40 दिन

बस्ती : चाहे आप घोड़ी चढ़ने की तैयारी में हों या बरात का लुत्फ उठाने के शौकीन, या फिर बेटा-बेटी के हाथ पीले करने जा रहे हों, इतना जरूर ध्यान रखिएगा कि इस बार 16 जून से पहले की तिथि पर ही विवाह हो सकता है। इस बीच अगर चूक गए तो फिर नवंबर के अंतिम सप्ताह तक हाथ-पर हाथ धरे इंतजार करने के अलावा दूसरा कोई चारा नहीं होगा। 14 अप्रैल को 3.25 बजे सूर्यदेव के मेष राशि में प्रवेश के बाद शादी-विवाह के आयोजन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 10:44 PM (IST)
        

गो-माता को राष्ट्र माता घोषित करने को कीजिए मिस्ड काल

बस्ती : ¨हदू युवा वाहिनी द्वारा गो-माता को राष्ट्र-माता घोषित करने की मुहिम छेड़ा गया है। इसके पहले चरण में सदर ब्लाक इकाई द्वारा फव्वारा तिराहे के पास हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। इस मुहिम का समर्थन करने के लिए 18002000010 नंबर पर सिर्फ मिस्ड काल करना है। पहले दिन 289 लोग हस्ताक्षर कर मिस्ड काल कर चुके हैं। प्रदेश मंत्री अरुण भारती एवं जिला प्रभारी विजय आर्य ने गो-माता के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 10:43 PM (IST)
        

मिले पुरस्कार, खिले चेहरे

बस्ती : श्री गुरु शरण पाल जनता इंटर कालेज में इन्स्पायर अवार्ड में चयनित बच्चों को पुरस्कार का चेक प्रबंधक व प्रधानाचार्य द्वारा वितरित किया गया। पुरस्कार पाकर बच्चों में प्रसन्नता व्याप्त है। मेधावी बच्चों को 5000 रुपये का पुरस्कार प्रदान किया जाता है। जनता इंटर कालेज गायघाट में बच्चों का चयन करने के लिए परीक्षा आयोजित की गयी तथा परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त अरुण कुमार कक्षा 10 तथा रवि कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 10:43 PM (IST)
        

अधिवक्ता का अनशन समाप्त, चुनाव सोमवार को

बस्ती : मतदाता सूची में नाम शामिल करने की मांग को लेकर अनशन पर बैठे पावेंदर नाथ गिरि ने आंदोलन तोड़ दिया। उन्हें कार्यवाहक अध्यक्ष गोपाल चंद्र पांडेय द्वारा बुलाई गई बैठक में मतदाता सूची में नाम शामिल करने का आश्वासन दिया गया है। दूसरी तरफ एल्डर कमेटी ने तय समय पर सोमवार को चुनाव कराने का निर्णय बरकरार रखा। एल्डर कमेटी के अध्यक्ष अयोध्या प्रसाद शुक्ल ने कहा है कि कमेटी का चयन वरिष्ठता के आधार पर ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 10:42 PM (IST)
        

दिल्ली किसान रैली में सैकड़ों कांग्रेसियों ने किया कूच

बस्ती : 19 अप्रैल रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित किसान रैली में हिस्सा लेने के लिये बस्ती से सैकड़ों की संख्या में काग्रेस नेता, कार्यकर्ता जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में ट्रेन द्वारा दिल्ली रवाना हुए। इसके पूर्व महादेवा विधानसभा क्षेत्र में कलवारी से चरकैला तक काग्रेस द्वारा किसान पद यात्रा निकाली गयी जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया। मिश्रौलिया और चरकैला में आयोजित सभा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 10:37 PM (IST)
        

बच्चों ने सीखा मानसिक विकास एवं नवीनतम शिक्षण के गुर

बस्ती: जिले में ख्याति प्राप्त जागरण पब्लिक स्कूल परिसर में ब्रेन ओ ब्रेन संस्था द्वारा बच्चों का बौद्धिक व मानसिक विकास एवं नवीनतम शिक्षण विधि द्वारा कक्षाएं संचालित हुई। जिसमें बच्चों ने बढ़चढ़ का हिस्सा लिए एवं नवीनतम तकनीकी की बारीकियों को जाना। संस्था द्वारा बच्चों को ब्रेन, जिम, लेफ्ट-राइट, ब्रेन बैलेंस, हाई स्पीड, गणित विषय में गणना करने के उपाय बताए गए। याददाश्त एकाग्रता सुनने व ग्रहण ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 10:36 PM (IST)
        

सावधान! कठिन डगर, चलिए संभलकर

बस्ती : हर्रैया तहसील क्षेत्र के सबसे घनी आबादी वाले विकास खंड परशुरामपुर व गौर ब्लाक के बभनान कस्बे को सीधे राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने वाला हर्रैया-बभनान मार्ग इस कदर टूट कर गड्ढों में तब्दील हो चुका है कि राहगीर अब कहने लगे हैं कि यह सड़क है या फिर गड्ढा। क्षेत्रीय नागरिकों द्वारा कई बार शिकायत करने के बाद भी जन प्रतिनिधि व अधिकारी इस सड़क की मरम्मत पर ध्यान नही दे रहे हैं तो लोगों में खासी नारा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 10:25 PM (IST)
        

गैर इरादतन हत्या का आरोपी गिरफ्तार

बस्ती : पैकोलिया थाना क्षेत्र के पिपरा गोसाई गांव निवासी एक गैर इरादतन हत्या के आरोपी को पैकोलिया पुलिस ने शनिवार को उस समय जलेबीगंज बाजार में गिरफ्तार कर लिया, जब वह कहीं भागने की फिराक में था। पैकोलिया थाना के एसआई अदन अली सिद्दीकी के मुताबिक शनिवार भोर में हमराही सिपाहियों के साथ गस्त पर निकला था। तभी मुखबिर से सूचना मिली कि एक संदिग्ध व्यक्ति जलेबीगंज के कुर्दा मोड़ पर खड़ा है और कहीं भा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 10:23 PM (IST)
        

नगर पालिका के भ्रष्टाचार को उजागर करेंगे व्यापारी

बस्ती: बस्ती उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल की बैठक शनिवार को गांधी नगर स्थित शिविर कार्यालय पर हुई। इसमें निर्णय लिया गया कि नगर पालिका के प्रत्येक वार्ड में जाकर उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी हासिल करने के साथ नगर पालिका द्वारा किए जा रहे भ्रष्टाचार से लोगों को अवगत कराएंगे। बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष आनंद राजपाल ने कहा कि इस दौरान नगर पालिका से संबंधित प्रश्नोत्तरी से संबंधित पत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 10:22 PM (IST)
        

स्काउट प्रशिक्षकों ने सिखाए आत्मरक्षा के गुर

बस्ती : कप्तानगंज क्षेत्र के अकेलवा ग्राम स्थित आदर्श इंटर कालेज में चल रहे तीन दिवसीय स्काउट एवं गाइड शिविर में दूसरे दिन प्रशिक्षकों ने बच्चों को स्काउट के विभिन्न सिद्धांतों से परिचित कराते हुए उनके महत्व के बारे में बताया। सुबह आठ बजे शिविर का शुभारंभ प्रधानाचार्य सुनील तिवारी द्वारा ध्वजारोहण के साथ हुआ। प्रधानाचार्य तिवारी ने कहा कि प्रशिक्षकों द्वारा दिया जाने वाला यह प्रशिक्षण छात्रों को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 10:21 PM (IST)
        

न्याय न मिलने पर धरने पर बैठा पीडि़त परिवार

बस्ती : जमीन के एक मामले में न्याय न मिलने से नाराज एक पीड़ित परिवार जिलाधिकारी कार्यालय के सामने अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गया है। शनिवार को धरने पर बैठे बहेरिया, भानपुर गांव के सतई और बुधिराम ने बताया कि उसकी पुश्तैनी खेती को बिलौड़ी गांव निवासी रामनाथ,विजय नरायन ने गलत तरीके से अपने नाम करा लिया। इसको लेकर मुकदमेंबाजी चल रही थी। मामला हाइकोर्ट तक गया। इसी बीच चकबंदी आ गई। विरोधियों के दबाव में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 10:13 PM (IST)
        

करंट लगने से दुकानदार की मौत

बस्ती: गौर थाना क्षेत्र के शिवपुर गाव निवासीएक व्यक्ति की गुरुवार की रात करंट की चपेट में आने से मौत हो गई ,मृतक मुंडेरवा बाजार में किराना की दुकान चलाकर जीविकोपार्जन करता था। उक्त गाव निवासी ईश्वर चंद्र गुप्ता उम्र पचास वर्ष, मुंडेरवा कस्बा निवासी अपने मामा अयोध्या प्रसाद गुप्ता के घर रहता था। बाद में वहीं पर जमीन खरीदकर मकान बनवाया और किराना की दुकान चलाने लगा। उक्त दिवस की रात अपनी दुकान बंद क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 09:52 PM (IST)
        

सदा याद आते रहेंगे युवा तुर्क

बस्ती : समाजवादी पार्टी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर सिंह के जन्म दिवस पर वरिष्ठ नेता चंद्रभूषण मिश्र के आवास पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष राज कपूर यादव ने की। इस दौरान मौजूद पार्टी नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री के चित्र पर पुष्पार्चन किया। जिलाध्यक्ष ने उन्हें अप्रतिम योद्धा बताते हुए कहा कि उनके योगदान को देश कभी नहीं भूल पाएगा। उप्र आवास विकास परिषद के उपाध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 09:51 PM (IST)
        

अब जिला पंचायत में होंगे 47 वार्ड

बस्ती:ग्राम, जिला पंचायत और क्षेत्र पंचायतों का परिसीमन अंतिम दौर में है। नए परिसीमन में अब जिला पंचातय में 47 वार्ड होंगे। वर्ष 2011 की जनगणना के आधार पर कराए जा रहे परिसीमन में जिला पंचायत क्षेत्र की कुल आबादी 2325697 है। इसके आधार पर सदस्य पद की संख्या बढ़कर 47 हो जाएगी। दस साल पहले वर्ष 2005 में कराए गए परिसीमन में कुल आबादी 19.51 लाख रही और सदस्य पद की संख्या 39 निर्धारित की गई थी। जिला पं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 09:51 PM (IST)
        

मुन्ना भाई के आगे स्वास्थ्य विभाग बौना

बस्ती: मुन्ना भाई एमबीबीएस फिल्मों में ही नहीं हकीकत में भी हैं। जिले में दो सौ झोलाछाप डाक्टरों की पहचान की गई,लेकिन कार्यवाही की बारी आई तो स्वास्थ्य विभाग ने पांव पीछे खींच लिए। आज भले ही हर ब्लाक में प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हैं लेकिन यह आम जन की अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर पा रहे हैं। इन केंद्रो पर कहीं चिकित्सक नहीं,तो पर कहीं पैरा मेडिकल स्टाफ नहीं है। कहीं हैं तो वहां दवाएं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 09:50 PM (IST)
        

मांगों को लेकर भरीं हुंकार

बस्ती: शुक्रवार को महिला आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ का एक प्रतिनिधिमंडल जिला कार्यक्रम अधिकारी मनोज कुमार से मिला। प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई कर रही जिलाध्यक्ष रतनबाला श्रीवास्तव ने कार्यकर्ताओं की 15 सूत्रीय मांगों को लेकर चर्चा की ,और मजदूर दिवस पर गांधी कला भवन के सामने आयोजित प्रदर्शन में किसी कार्यकर्ता को नहीं रोके जाने का आश्वासन दिया। डीपीओ ने यह भी बताया वह खुद समस्त सीडीपीओ के साथ इस कार्यक्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 09:48 PM (IST)
        
(News from Basti, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें