1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बस्ती

वृद्धावस्था पेंशन में फर्जीवाड़ा,एक ही ग्राम पंचायत में 30 अपात्र

बस्ती: वृद्धा वस्था पेंशन योजना में बड़े पैमाने पर फर्जीवाड़ा किए जाने की चर्चाओं से सबके कान खड़े हो गए हैं। एक ही ग्राम पंचायत में तीस अपात्र पाए जाने के बाद चयन सूची सवालों के घेरे में आ गई है। जिले में 1247 ग्राम पंचायतें हैं। एक में औसत रूप से दो-चार ही अपात्र पाए जाएं,तो यह संख्या हजारों में पहुंच जाएगी। यह योजना 60 साल से अधिक ऐसे वृद्धजनों के लिए है,जो असहाय एवं गरीब हैं तथा उनके जीविकोपार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:13 PM (IST)
        

स्वागत को पहुंचे अफसरों की राज्य मंत्री ने लगाई क्लास

बस्ती: स्वागत को पहुंचे कृषि विभाग के अधिकारियों की हाइवे किनारे की राज्य मंत्री ने क्लास लगाई। योजनाओं के प्रगति एवं कृषि निवेशों के उपलब्धता की भी जानकारी ली। हुआ यह कृषि एवं धर्मार्थ कार्य राज्य मंत्री राजीव सिंह शाम को सड़क मार्ग से गोरखपुर एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे थे। यह खबर कृषि विभाग के अधिकारियों को लगी,तो वे स्वागत में जनपद की सीमा पर पहुंच गए। राज्य मंत्री की आवाभगत के लिए हा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:07 PM (IST)
        

आरक्षण को लेकर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन

बस्ती : पंद्रह सूत्री मांगों को लेकर आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति (एबीएसएस) ने शनिवार को कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। समिति ने आरक्षण को लेकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। एबीएसएस के जिलाध्यक्ष विश्रामराव ने कहा कि समिति द्वारा उत्तर प्रदेश, हरियाणा, बिहार आदि राज्यों में दलित कार्मिकों को गैर कानूनी ढंग से रिवर्ट करने पर कड़े शब्दों में निंदा की। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में अन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:55 PM (IST)
        

कुंए में गिरकर बालिका की मौत

बस्ती : सोनहा थाने के सल्टौआ गांव में शुक्रवार की रात 11 बजे कुंए में गिरकर स्व. जयप्रकाश की 16 वर्षीय पुत्री सुनीता की मौत हो गई। पुलिस ने पंचनामा कर शव परिजनों को सौंप दिया। जिसका बाद में अंतिम संस्कार कर दिया गया। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:50 PM (IST)
        

ना-नुकर के बाद प्रेमी युगल की मंदिर में हुई शादी

बस्ती : प्रेम परवान चढ़ा तो अलग दुनिया बसाने की ठान ली, मगर तीन ही दिन में जब इश्क का भूत सिर से उतरा तो प्रेमिका बोझ लगने लगी। हालांकि वह उठ खड़ी हुई, अंतत: परिवार के लोग मजबूर हुए और मंदिर में उनकी शादी करानी पड़ी। तीन दिन पहले एक महिला ने नगर थाने पर तहरीर दिया कि नगर बाजार निवासी सबलू पुत्र जगदीश ने शादी करने का झासा देकर उसकी पुत्री के साथ शारीरिक संबंध बनाया, मगर अब वह शादी से इन्कार कर रहा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:49 PM (IST)
        

शराब की दुकान में ताला तोड़ कर चोरी

बस्ती : थाना क्षेत्र के अमारी बाजार में स्थित एक शराब की दुकान के शटर का ताला तोड़ कर चोरों ने नकदी के साथ ही हजारों की शराब पर अपना हाथ साफ कर दिया। मामले में सेल्समैन ने पुलिस को तहरीर दी है। उक्त बाजार में अंग्रेजी शराब व बीयर की दुकान है। जिस पर गांव के ही राजेन्द्र सेल्समैन काम करते हैं। शुक्रवार की रात वह दुकान बंद कर घर चले गए थे। देर रात चोर दुकान के शटर का ताला तोड़ कर तिजोरी में रखे करी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:49 PM (IST)
        

हाईवे के किनारे खड़े ट्रक से भिड़ी बस, दर्जनभर यात्री घायल

बस्ती : राष्ट्रीय राजमार्ग पर छावनी थाना क्षेत्र के विक्रमजोत कस्बे के समीप ढाबे के सामने खडे़ ट्रक में सवारी भरी बस की जोरदार टक्कर हो गई। जिसमें चालक सहित दर्जन भर लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। संतकबीरनगर जनपद के धनघटा से बस संख्या यूपी 51 टी 9842 शनिवार सुबह लखनऊ जाने के लिए रवाना हुई। विक्रमजोत कस्बे में बने ओवरब्रिज पर पहुंची ही थी, कि सवारियों को बैठाने के चक्कर में चालक का नियंत्रण वाहन से... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:48 PM (IST)
        

रिहायशी झोपड़ी व गौशाला खाक

बस्ती : वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के कठनौली गांव में अज्ञात कारणों से राधेश्याम राजभर की रिहायशी झोपड़ी और गौशाला में आग लग गई। जिससे सारा सामान राख हो गया तथा भैंस बुरी तरह जल गई। पीड़ित परिवार के पास वर्तमान समय में खाने पहनने के लिए कुछ भी नहीं बचा है। शनिवार को भोर में हुई इस घटना के दौरान आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे तथा आग पर काबू किया। भाजपा नेता गिरधारी चौधरी की सूचना पर पहुंचे हल्का लेखपा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:48 PM (IST)
        

पट्टीदारों में फाय¨रग मामले में सात नामजद

बस्ती : थाना क्षेत्र के समरधीर गांव में जमीन के विवाद को लेकर दो पटीदारों में हुई मारपीट व फाय¨रग मामले में पुलिस ने रामदुलारे की तहरीर पर सात लोगों के खिलाफ बलवा, जानलेवा हमला समेत तमाम धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। शुक्रवार को टीनशेड रखने को लेकर राम दुलारे पांडेय व उदयराम पांडेय के परिवार के बीच यह बवाल हुआ। बीच किसी ने गोली चला दी जिससे रिश्तेदारी मे आए राम दुलारे के दामाद महुली थाना क्षेत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:47 PM (IST)
        

पूर्वाचल बैंक का ताला तोड़ कर चोरी का प्रयास

बस्ती : छावनी थाना क्षेत्र के विक्रमजोत कस्बे में पूर्वाचल ग्रामीण बैंक का ताला तोड़ कर शुक्रवार की रात चोरों ने बड़ी घटना को अंजाम देने का प्रयास किया। गनीमत रही कि गृह स्वामी के जग जाने से चोर कामयाब नहीं हो सके। बैंक की शाखा किराए के भवन में चलती है। यहां पर क्षेत्र के हजारों उपभोक्ताओं का लेनदेन होता है। शुक्रवार की शाम बैंक कर्मचारी कार्य निपटाने के बाद घर चले गए थे। रात करीब ग्यारह बजे दो चोर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:43 PM (IST)
        

सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरा फ्यूचर आफ इंडिया

बस्ती : प्रदेश सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ सामाजिक संस्था फ्यूचर आफ इंडिया ने सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया। शनिवार को विकासखंड क्षेत्र के अक्सड़ा चौराहे पर विभिन्न मांगों को लेकर संस्था के कार्यकर्ताओं ने कलवारी- बस्ती मार्ग जाम कर शासन व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। कार्यकर्ताओं ने एसडीएम के आश्वासन पर एसओ कलवारी को मांग पत्र सौंप कर धरना समाप्त किया। सुबह 11 बजे से ही संस्था के कार्यकर्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:28 PM (IST)
        

समाजवादी प्रबुद्ध प्रकोष्ठ का विस्तार, संजय जिलाध्यक्ष

बस्ती : समाजवादी पार्टी प्रबुद्ध सभा जिलाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार पांडेय ' शिबलू' ने प्रेस क्लब में शनिवार को सभा कार्यकारिणी का विस्तार किया। संजय सिंह को जिला उपाध्यक्ष, श्याम नरायन शुक्ल 'कक्कू' को महादेवा विधानसभा क्षेत्र का अध्यक्ष, घनश्याम तिवारी को महासचिव, वृजवासी लाल शुक्ल को बस्ती सदर विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष राजेन्द्र यादव 'गुड्डू' को महासचिव, प्रभुजोत सिंह गोल्डी को उपाध्यक्ष का दायित्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:28 PM (IST)
        

एक नजर

कर्मचारियों के लिए चयन ट्रायल्स 5 अगस्त से बस्ती: खेल के विकास तथा शारीरिक संवर्धन को और अधिक मजबूत करने के लिए अखिल भारतीय सिविल सर्विसेज प्रतियोगिता की तिथि निर्धारित की गई है। इसमें जिला स्तर पर 5 अगस्त से तथा मंडल स्तर पर 11 व 12 अगस्त को ट्रायल्स लिया जाएगा। क्रीड़ाधिकारी सुरेश बोनकर ने बताया कि टेनिस, वालीबाल, तैराकी जैसे 17 प्रतिस्पर्धात्मक खेलों का ट्रायल 5 अगस्त जिला क्रीड़ांगन में किया जा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:25 PM (IST)
        

बैंक को ग्राहक का धन लौटाने का आदेश

बस्ती : उपभोक्ता विवाद प्रतितोष फोरम के अध्यक्ष राम दरश, सदस्य वंदना मिश्रा व महादेव प्रसाद दुबे ने भारतीय स्टेट बैंक को ग्राहक का रुपया मय ब्याज लौटने का आदेश दिया है। नगर थाना के देवा पार निवासी रूप नरायन गुप्ता ने कहा कि बिना खाता धारक की अनुमति के बैंक की मुख्य शाखा द्वारा 12 जनवरी 2012 को 1 लाख 20 हजार रुपये निकल लिया गया। किसी व्यक्ति के नाम एसटीडीआर बना दिया गया। बैंक ने जबाब में कहा कि़ उस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:25 PM (IST)
        

कार्ड बनाओ प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखायी प्रतिभा

बस्ती: बचपन प्ले स्कूल में शनिवार को फ्रेंडशिप कार्ड बनाओ प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इसमें विद्यालय के बच्चों ने प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए विभिन्न प्रकार के आकर्षक कार्ड बनाए। कार्ड के माध्यम से बच्चों ने जीवन में मित्रता के महत्व को चित्रित किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए निदेशक डा. अजीत प्रताप सिंह ने कहा कि आधुनिकता के प्रभाव के चलते व्यवहारिक जीवन में हर आयु वर्ग के लोगों में मित्रता व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:24 PM (IST)
        

सरकारी योजनाओं की जानकारी देगी एलइडी वीडियो वैन

बस्ती: एक सप्ताह तक चलने वाले एलइडी वीडियो वैन के माध्यम से शासन की नीतियों की जानकारी देने के लिए सघन प्रचार अभियान चलाया जा रहा है। सूचना निदेशक के आदेशानुसार शासन की उपलब्धियों एवं योजनाओं का सजीव प्रसारण 7 अगस्त किया जाएगा। इसमें शासन की महत्वाकाक्षी योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों को दी जाएगी। 1 अगस्त को विकास खंड कुदरहा एवं विकास खंड बनकटी में वैन ने लोगों को योजनाओं की जानकारी दी। 2 अगस्त ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:24 PM (IST)
        

मिसाइलमैन को दी गई श्रद्धांजलि

बस्ती: पूर्व राष्ट्रपति डा. एपीजे अब्दुल कलाम को श्रद्धांजलि देने का सिलसिला जारी है। विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं में अश्रुपूरित नेत्रों से श्रद्धांजलि अर्पित की गई। वाल्टरगंज के हीरालाल अवध पब्लिक स्कूल बड़ा बढ़या में प्रबंधक अमरनाथ चौधरी ,प्रधानाचार्य रुद्रदत्त पाण्डेय, फूलचन्द्र चौधरी, कमल यादव, मोहम्मद सिद्दीकी, राजेश कुमार पाण्डेय, रीता वर्मा, चंद्रा तिवारी, अलका शर्मा, आशा गुप्ता, मनोरमा ति... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:22 PM (IST)
        

पर्यावरण संतुलन को लेकर इनरव्हील ने शुरू की व्यापक पहल

बस्ती : जिले में पर्यावरण संतुलन को बनाए रखने के लिए सामजिक संस्था इनर व्हील क्लब मिड टाउन बस्ती ने व्यापक पहल शुरू की है। संस्था ने शनिवार को राम सहाय सिंह कन्या महाविद्यालय महरीपुर में पौधरोपण अभियान चलाया। इस दौरान बड़ी संख्या में विभिन्न वृक्षों का पौधरोपण किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए क्लब की अध्यक्ष सुजाता गिरोत्रा ने कहा कि पर्यावरण को संतुलित करने के लिए सभी को अपने स्तर पर प्रयास... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:21 PM (IST)
        

आया सावन, कैलाश छोड़ धरती पर लौटे महादेव

बस्ती : देवाधि देव महादेव के आस्था की इन दिनों बयार बह रही है। अधिक-मास के बाद आराध्य की कृपा हासिल करने का एक और अवसर पाकर शिवभक्त फूले नहीं समा रहे हैं। यथाशक्ति पूजा, पाठ, जलाभिषेक करने की होड़ लगी हुई है। महीने भर यह सिलसिला चलेगा। सावन के पहले दिन यानी शनिवार को भदेश्वरनाथ, कंपनी बाग, तिलकपुर, देवरिया माफी, महादेवा, कड़र आदि मंदिरों में मध्य रात्रि के बाद से ही भक्तों की आमद शुरू हो गई थी। सु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:20 PM (IST)
        

द्विवार्षिक अधिवेशन 27 को,बनी रणनीति

बस्ती: यूपी एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट मिनिस्टीरियल सर्विसेज एसोसिएशन की शनिवार को हुई बैठक में 27 अगस्त को लखनऊ में होने वाले द्विवार्षिक अधिवेशन एवं चुनाव की तैयारी एवं रणनीति तैयार की गई। संगठन के प्रांतीय महामंत्री अजय कुमार सिंह के निर्देश पर यहां कृषि भवन में बुलाई गई बैठक में प्रांतीय पदाधिकारियों ने भी हिस्सा लिया। बैठक में एसोसिएशन के द्विवार्षिक चुनाव कार्यक्रम पर चर्चा की गई। पदाधिकारियों... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:55 PM (IST)
        
(News from Basti, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें