Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बस्ती

आंगनबाड़ी कार्यकत्र्ताओं के साथ वादा खिलाफी

बस्ती: उत्तर प्रदेश आंगनबाड़ी श्रम संगठन की की बैठक में राज्य सरकार पर वादा खिलाफी का अरोप लगाते हुए विरोध जताया गया। चेताया गया है मांगे नहीं पूरी की गई तो आंदोलन होगा। श्रीमती समुदंरावती चौधरी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक का संचालन राधापति ने किया। बैठक को संबोधित करते हुए एटक राज्य कमेटी के सदस्य कामरेड अशर्फीलाल ने कहा आंगनबाड़ी कार्यकत्र्ताओं से विभागीय के अलावा अन्य कार्य भी लिए जाते हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:23 PM (IST)
        

चुनाव के लिए छात्र नेताओं ने कसी कमर

बस्ती : अंबिका प्रताप नारायण पीजी कालेज प्रशासन द्वारा शुक्रवार को चुनाव कराए जाने के कार्यक्रम की घोषणा पर नामांकन पत्रों की बिक्री शुरु हो गई। प्रथम दिन शनिवार को चुनाव में अपना भाग्य आजमाने के लिए कुल 40 छात्रों ने नामांकन पत्रों की खरीददारी की। शुक्रवार को छात्रसंघ चुनाव नवंबर माह में होने न होने की स्थित पर महाविद्यालय प्रशासन की ओर चुनाव की अधिसूचना जारी कर विराम लगा दिया गया। और चुन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:22 PM (IST)
        

वाहन चालकों को बताए गए सुरक्षित यात्रा के टिप्स

बस्ती: यातायात जागरुकता माह के तहत शनिवार को अमहट टैक्सी स्टैंड पर आयोजित गोष्ठी में एआरटीओ शंकर जी सिंह ने सुरक्षित यात्रा के लिए वाहन चालकों को यातायात नियमों के बारे में जानकारी दी। पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर राजेश भारती ने कहा चालक यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाने में बेहतर योगदान कर सकते हैं। टैक्सी,टेंपो और अन्य भारी वाहनों के चालक नशे या बीमारी की स्थिति में गाड़ी कदापि न चलाएं ,साथ ही दूसर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:22 PM (IST)
        

कुशीनगर घटना की हो सीबीआइ जांच, घायलों को मिले सहायता

बस्ती : कुशीनगर में भाकियू कार्यकत्र्ताओं पर लाठी चार्ज एवं फायरिंग की घटना को लेकर शनिवार को भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी जिलाधिकारी की गैर मौजूदगी में प्रशासनिक अधिकारी अब्दुल हक खां से मिले। मुख्यमंत्री को संबोधित दिए गए पत्रक में घटना की सीबीआई जांच कराने की मांग की। जिलाध्यक्ष राम मनोहर चौधरी की अगुवाई में डीएम से मिलने वालों में डा.आरपी चौधरी, बंधू चौधरी, नायब चौधरी, रामधनी चौरसिया, च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:21 PM (IST)
        

लाठीचार्ज से अभाविप में उबाल

बस्ती : बनारस ¨हदू विश्वविद्यालय के छात्रों पर लाठी चार्ज के विरोध में शनिवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र सड़क पर उतरे। नारेबाजी करते हुए छात्र कलेक्ट्रेट पहुंचे। यहां राज्यपाल को संबोधित तीन सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। बीएचयू के छात्रों पर लाठी चार्ज करने वाले पुलिस उच्चाधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई करने, दोषियों को निलंबित करने, विश्वविद्यालय के कुलपति को बर्खास्त करने तथा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:16 PM (IST)
        

गंदगी फैलाने पर बीस का चालान

बस्ती: पुलिस ने गंदगी फैलाने वालों पर कार्रवाई शुरू कर दी है। एसपी वीपी श्रीवास्तव के निर्देशन में चलाए जा रहे अभियान के तहत नगर पंचायत बभनान क्षेत्र में गंदगी फैलाने वालों के विरुद्ध गौर पुलिस ने बीस लोगों का चालान किया है। सड़क पर गंदा पानी बहाने, कूड़ा करकट फेकने व सार्वजनिक स्थलों पर गंदगी फैलाने के मामले में पुलिस ने बीस लोगों का चालान काटा है। जिन लोगों के खिलाफ पुलिस ने कार्यवाही की है ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:14 PM (IST)
        

भारोत्तोलन प्रतियोगिता का हुआ आगाज, टीमों ने दिखाई ताकत

बस्ती: प्रदेश स्तरीय भारोत्तोलन प्रतियोगिता के पहले दिन उद्घाटन के बाद 13 मंडलों के बालिका वर्ग में खिलाडि़यों ने 35 किलो व 50 किलो भार उठाने में अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। अब रविवार को प्रतियोगिता अगले दौर में प्रवेश करेगी। उद्घाटन के बाद आर्य कन्या इंटर कालेज समेत विभिन्न स्कूल की छात्राओ ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। दोपहर बाद शुरू हुई प्रतियोगिता का उद्घाटन चिकित्सक डा. रमेश चंद्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:14 PM (IST)
        

नन्हें वैज्ञानिकों ने माडलों में दिखाई दुनिया

बस्ती: सरला इंटरनेशनल एकेडमी में आयोजित विज्ञान प्रदर्शनी में नन्हें वैज्ञानिकों ने विभिन्न माडल प्रस्तुत कर दुनिया का सच दिखाया। आटोमेटिक स्ट्रीट लाइट, पवन ऊर्जा का विविध प्रयोग, विंड एनर्जी जैसे माडलों को देख बच्चों की प्रतिभा का लोगों ने लोहा माना। प्रदर्शनी में शुभम सिंह द्वारा आटोमेटिक स्ट्रीट लाइट का प्रदर्शन किया। धीरेंद्र, अंकित व विपिन ने पवन उर्जा का विविध उपयोग विंड एनर्जी माडल द्वारा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:13 PM (IST)
        

शहीदों की याद में निकाला जुलूस, नौहा पढ़ा

बस्ती: कर्बला के शहीदों के बीसवीं पर अंजुमने हैदरी हल्लौर की ओर से गाधी नगर में मातमी जुलूस निकाला गया। जुलूस इमामबाड़ा शब्बीर हुसैन, रहतमगंज से शनिवार की दोपहर शुरू हुआ। जुलूस में शामिल लोग शहीदों की याद में नौहा पढ़ रहे थे और मातम कर रहे थे। कुछ नौजवानों ने जंजीरों व तलवारों से मातम करके खुद को लहूलुहान कर लिया था। जुलूस में इमाम हुसैन की सवारी जुलजुनाह का प्रतीक निकाला गया। जुलूस के साथ अलम व ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:12 PM (IST)
        

सरयू में लापता संजू का शव बरामद, दो की तलाश

बस्ती : थाना क्षेत्र से गुजरी घाघरा (सरयू) नदी के माझाकला घाट पर रविवार को हुए नाव हादसे में गायब एक और युवती का शव शनिवार को सातवें दिन बरामद हो गया। इस दुर्घटना में लापता लोगों में से चार का शव मिल चुका है, दो की तलाश जारी है। जिस माझा कला घाट पर नाव डूबी थी, वहां से महज दो सौ मीटर दूर मदन चौधरी की बाग के समीप नदी में किसान सैलाबू ने शव देखा। उसने इसकी जानकारी ग्राम प्रधान रामभेज यादव व थानाध्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:11 PM (IST)
        

छात्राओं ने गरीबों के लिए सौंपे रद्दी व वस्त्र

बस्ती : वेस्ट - टू -ह्यूमिनिटी संस्था के तत्वावधान में चलाए जा रहे अभियान के क्रम में शनिवार को श्रीमती मूलराजी देवी कन्या इंटर कालेज कपरी कला जोगिया की छात्राओं ने संस्था के पदाधिकारियों को संग्रहित वस्त्र व रद्दी अखबार सौंपे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानाचार्य पूनम पाल ने कहा कि गरीबों की सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं है। अनेक संपन्न परिवारों में ऊनी वस्त्र, कपड़े इधर-उधर फेंक देते हैं, जबक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:09 PM (IST)
        

छह सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलन की तैयार हो रही जमीन

बस्ती: नलकूप चालक संवर्ग के कर्मचारियों की छह सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेश स्तर पर होने वाले आंदोलन के लिए जमीन तैयार की जा रही है। कर्मचारियों को जगाने निकले संघ के प्रांतीय अध्यक्ष डीएन सिंह एवं विनोद कुमार पांडेय बस्ती पहुंचे। प्रेस क्लब सभागार में प्रांतीय नेताओं का जोरदार स्वागत किया गया। कर्मचारियों को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष डीएन सिंह ने कहा पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल करने,ग्रेड ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:09 PM (IST)
        

असलहा क्रय न करने पर निरस्त होगा लाइसेंस

बस्ती : लाइसेंस लेकर असलहा क्रय न करने वालों के लिए बुरी खबर है। मंडलायुक्त सुधीर कुमार श्रीवास्तव ने ऐसे लोगों को चिह्नित कर उनका लाइसेंस निरस्त करने का निर्देश दिया है। शनिवार को मंडलायुक्त ने यह निर्देश कलेक्ट्रेट में निरीक्षण के दौरान दिया। वैसे तो यह वार्षिक निरीक्षण की चल रही पुरानी प्रक्रिया का एक हिस्सा है,लेकिन आयुक्त कलेक्ट्रेट के हरेक कार्यालय में गए और पटल सहायकों से उनके कार्यो के ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:58 PM (IST)
        

पकड़ी से गुलहसन व गोपियापार से सुनील जीते

बस्ती : त्रिस्तरीय पंचायत उप चुनाव में रिक्त पांच में से तीन पदों पर मतदान की नौबत नहीं आई। दो पदों के लिए चुनाव कराया गया। शनिवार को मतगणना के बाद दोनों जगहों के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। पकड़ी ग्राम पंचायत से गुलहसन और गोपियापार से सुनील कुमार जीते हैं। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच राम नगर और कप्तानगंज ब्लाक मुख्यालय पर मतगणना का कार्य सुबह 8 बजे शुरू हुआ। दोपहर तक मतों की गिनती का कार्य पूरा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:51 PM (IST)
        

शक्ति दीप को मिली सदस्यता प्रमुख की जिम्मेदारी

बस्ती : शनिवार को भारतीय जनता पार्टी की नगर इकाई की आवश्यक बैठक कोहले स्थित समय माता मंदिर पर संपन्न हुई। शक्ति दीप पाठक को सदस्यता अभियान के प्रमुख की जिम्मेदारी मिलने पर खुशी जाहिर की गयी। बैठक को संबोधित करते हुए नगर मंडल अध्यक्ष अतुल तिवारी ने कहा कि जिला इकाई द्वारा हर्रैया तहसील में सदस्यता अभियान की जिम्मेदारी पार्टी के निष्ठावान रहे शक्ति दीप पाठक को दी गयी है जो कि प्रशंसनीय निर्णय है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:51 PM (IST)
        

आग से रिहायशी झोपड़ी जली

बस्ती : वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के परसाकाशी गांव में अज्ञात कारणों से लगी आग से एक व्यक्ति का रिहायशी मकान जलकर राख हो गया। ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका। वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के परसाकाशी निवासी शारदा प्रसाद पुत्र ठाकुर प्रसाद के रिहायशी छप्पर के मकान में गुरुवार की रात अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग से घर में रखा 5 हजार नगद, बर्तन, राशन, चारपाई समेत अन्य सामान जलकर राख हो गया। किसी त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:51 PM (IST)
        

समस्याओं को लेकर मुखर हुए ग्रामीण

बस्ती : शनिवार को ग्राम पंचायत दुबौलिया के दर्जनों ग्रामीणों ने गांव में व्याप्त समस्याओं के निदान को लेकर ब्लाक मुख्यालय पर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा। साथ ही जल्द ही समस्याओं का निस्तारण न होने पर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन की चेतावनी भी दी है। सुबह करीब 11 बजे दर्जनों की संख्या में ब्लाक मुख्यालय पर पहुंचे पुरुष व महिलाओं ने नारेबाजी करते हुए खंड विकास अधिकारी की अनुपस्थिति में वरिष्ठ लिपिक राजेश स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:51 PM (IST)
        

धनुष यज्ञ का मंचन देख हर्षित हुए दर्शक

बस्ती :अगया में चल रही रामलीला में कलाकारों द्वारा धनुष यज्ञ व परशुराम लक्ष्मण संवाद का भावपूर्ण मंचन किया गया, जिसे देख दर्शक भाव विभोर हो गए। विदेहराज जनक ने अपनी सुपुत्री जानकी की शादी के लिए भव्य स्वयंवर का आयोजन किया है। उनका प्रण है कि जो योद्धा शिव जी का धनुष तोड़ेगा। वे अपनी पुत्री जानकी का विवाह उसी के साथ करेंगे। इस स्वयंवर में शामिल होने के लिए देश-विदेश से तमाम राजा पधारे हैं। स्वयंवर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:51 PM (IST)
        

पानी से बेईमानी

बस्ती : स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के उद्देश्य से अमरौली शुमाली में जल निगम द्वारा वाटर टैंक का निर्माण कराया गया है। लापरवाही के चलते निर्माण के तीन साल बीत जाने के बाद भी पेय जल आपूर्ति का काम शुरू नहीं हो सका है। हालांकि आपूर्ति शुरू कराने के लिए जिलाधिकारी द्वारा भी निर्देश दिया जा चुका है। सल्टौआ गोपालपुर की दूसरी सबसे बड़ी ग्राम पंचायत अमरौली शुमाली में लोगों को प्रदूषित जल से निजात दिलाने क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:51 PM (IST)
        

रावण वध होते ही गूंजा जय श्री राम

बस्ती : क्षेत्र में चल रही बारह दिवसीय रामलीला महोत्सव का समापन गुरुवार की रात रावण वध के साथ संपन्न हो गया। समिति द्वारा मंचन में सहभाग करने वाले कलाकारों को पुरस्कृत भी किया गया। लंका के तमाम राक्षसों के वध के बाद रावण काफी भयभीत हो गया। उसने मंत्रियों को अपने भाई कुंभकर्ण को जगाने का आदेश दिया, जिसके बाद सैनिकों ने तमाम प्रयत्‍‌न कर उसे जगाया। इसके बाद रणभूमि में पहुंचे कुंभकर्ण ने जब आतंक मच... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:51 PM (IST)
        
(News from Basti, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें