Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बस्ती

ट्रक से भिड़ी डीसीएम, दो गंभीर

जागरण संवाददाता, बस्ती : मंगलवार को दोपहर करीब थाना क्षेत्र के महराजगंज कस्बे के पश्चिमी छोर पर स्थित पेट्रोल पंप के सामने डीसीएम व ट्रक की हुई भीषण टक्कर में डीसीएम ड्राइवर समेत दो लोग बुरी तरह से घायल हो गए। घटना में जहां राष्ट्रीय राजमार्ग लगभग एक घंटे जाम रहा वहीं ड्राइवर करीब एक घंटे जिंदगी और मौत के बीच जूझता रहा। हालांकि स्थानीय लोगों व प्रशासन की कड़ी मशक्कत के बाद उसे सुरक्षित निकाल लिया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 04:19 PM (IST)
        

लोहिया आवास सूची में 20 अपात्र, जांच के आदेश

जागरण संवाददाता, बस्ती : विक्रमजोत विकास खंड के शंकरपुर ग्राम में चयनित लोहिया ग्रामीण आवास की सूची में 20 अपात्रों का नाम शामिल करने को लेकर क्षेत्रीय अवर अभियंता फारूक पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। डीएम ने इसकी जांच के आदेश दे दिए हैं। गावं के ही द्वारिका नाथ ने जिलाधिकारी को दिए गए शिकायती पत्र में कहा है लोहिया ग्रामीण आवास योजना के अंतर्गत पात्रता की जांच कर सूची पंचायत भवन एवं प्राथमिक विद्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 04:19 PM (IST)
        

फर्जी एनएससी, केबीसी के जरिये हथियाया लाखों का ठेका

जागरण संवाददाता, बस्ती : फर्जी एनएससी और किसान विकास पत्र के जरिए एक ठेकेदार ने लाखों का ठेका ले लिया। सत्यापन में जमानत राशि के दस्तावेज फर्जी पाए जाने के बाद अधिशासी अभियंता ने ठेकेदार को नोटिस जारी किया है। मेसर्स आदर्श कांस्ट्रक्शन कंपनी के प्रोपराइटर राम नरायन ने सरयू नहर खंड पांच गोंडा में नहर निर्माण के लाखों के ठेके के अनुबंध में साठ हजार का फर्जी एनएससी और केबीसी प्रमाण पत्र सिक्योरिटी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 04:19 PM (IST)
        

़मांगों को लेकर भड़के लेखपाल

जागरण संवाददाता, बस्ती : चार सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलित लेखपालों ने मंगलवार को प्रदर्शन किया और जिलाधिकारी अनिल कुमार दमेले से मिलकर मुख्यमंत्री को संबोधित पत्रक सौंपा। सदर तहसील मुख्यालय पर जुटे जिले भर के लेखपालों ने नारेबाजी और सभा कर मांगों की अनदेखी को लेकर 13 अक्टूबर को राजस्व परिषद का घेराव करने का ऐलान किया है। सभा की अध्यक्षता संघ के जिलाध्यक्ष उमापति मिश्र और संचालन जिला मंत्री नरे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 04:19 PM (IST)
        

दूसरे दिन भी जारी रहा छात्रों का धरना

बस्ती: शिवहर्ष किसान पीजी कालेज में समस्याओं को लेकर आंदोलित छात्रों का धरना दूसरे दिन मंगलवार को भी जारी रहा। छात्रों ने महाविद्यालय प्रशासन पर आरोप लगाया कि एक दिवसीय धरने की चेतावनी के बाद संज्ञान न लेने के कारण इसे अनिश्चित कालीन धरने में तब्दील कर दिया गया है। धरना की अध्यक्षता छात्र नेता सूरज चतुर्वेदी ने किया। पूर्व छात्रसंघ पदाधिकारियों ने भी धरने को समर्थन दिया है। इस अवसर पर अंकुर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 04:19 PM (IST)
        

सिर्फ आश्वासन से चल रहा काम, सुविधाओं का टूटा अरमान

जागरण संवाददाता, बस्ती : जिनके वोट के बूते माननीय बनने का सपना साकार हुआ। कुर्सी मिलते ही उन्हीं को भूल गए। वक्त के साथ नागरिकों को भी दुश्वारियों में जीने की आदत पड़ गई, लेकिन जिम्मेदारों को कोसने में कोई कसर नही छोड़ रहे हैं। नगर पालिका परिषद का वार्ड आठ सुर्तीहट्टा आबादी के लिहाज से भले ही दस हजार का आंकड़ा छू लिया हो, लेकिन नागरिक सुविधाओं के नाम पर सिर्फ कागजी कोरम पूरा किया जा रहा है। यदा कदा य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 04:19 PM (IST)
        

चीनी मिलों ने किया 595 करोड़ का भुगतान

जागरण संवाददाता, बस्ती : चीनी मिलों ने मंगलवार को बकाया गन्ना मूल्य का 595 करोड़ का भुगतान कर प्रशासन को राहत तो किसानों को खुशहाल कर दिया है। गन्ना बकाया मूल्य के भुगतान को लेकर आंदोलित भारतीय किसान यूनियन के प्रांतीय नेताओं से वार्ता में जिलाधिकारी अनिल कुमार दमेले ने 30सितंबर तक गन्ना किसानों के बकाया मूल्य का भुगतान कराने का आश्वासन दिया था। जिला गन्ना अधिकारी रणजीत सिंह ने बताया 271 रुपये... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 04:19 PM (IST)
        

जेल में पहुंचे डीएम, एसपी, जांची व्यवस्था

जागरण संवाददाता, बस्ती : मंगलवार को जिला जज के साथ जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक जेल में पहुंचे और कैदियों को दी जा रही सुविधाओं का जायजा लिया। दोपहर में यह अधिकारी जेल में पहुंचते उससे पहले ही अंदर की कमियों को दूर व्यवस्था चकाचक कर दिया गया। कैदियों के लिए स्वादिष्ट भोजन बनाए गए तो खतरनाक कैदियों को पहले ही डरा धमका कर सहेज दिया गया। जिला जज की मौजूदगी में जिलाधिकारी ने कैदियों से जेल में दी जा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 04:19 PM (IST)
        

नाबालिग से दुष्कर्म में दस वर्ष का कारावास

जागरण संवाददाता, बस्ती : विशेष सत्र न्यायाधीश इंतेखाब आलम ने 12 वर्षीय नाबालिग के साथ दुष्कर्म के बाद वीडियो क्लिप बनाने वाले एक युवक को दस वर्ष का कठोर कारावास व पचास हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। अर्थदंड की धनराशि में से 25 हजार रुपये पीड़िता को दिया जाएगा। शासकीय अधिवक्ता लालजी यादव ने घटना का विवरण न्यायालय में प्रस्तुत किया। बताया कि परशुरामपुर थाना क्षेत्र के कोहराएं गांव का मुनीजर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 04:19 PM (IST)
        

स्वर्ण व्यवसायी लूट, हत्याकांड का खुलासा, दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बस्ती : महसो, लालगंज में 30 जुलाई को हुए स्वर्ण व्यवसायी लूट एवं हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर लूट का माल एवं घटना में प्रयुक्त असलहा और बाइक बरामद कर लिया है। क्राइम ब्रांच और लालगंज थानाध्यक्ष के साथ हुए मुठभेड़ में रविवार की रात में पकड़े गए दोनों लुटेरे आतंक का पर्याय धोनी गैंग के सक्रिय सदस्य हैं। बदमाशों को पुलिस ने टार्च की रोशनी में गौरा घाट के पास रोका तो सामने पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 10:36 PM (IST)
        

दुष्कर्म पीड़िता ने इच्छा मृत्यु की लगाई गुहार

जागरण संवाददाता, बस्ती : गौर थाना क्षेत्र निवासिनी दुष्कर्म की शिकार युवती ने राज्यपाल को पत्र भेज कर इच्छा मृत्यु की अनुमति मांगी है। पीड़िता का कहना है कि दुष्कर्म के बाद न्याय की मांग करने की वजह से उसे व उसके परिवार वालों को जान से मारने की धमकी दी जा रही है। युवती ने भेजे पत्र में कहा बचपन में ही पिता का साया सिर से उठ गया तो जवान भाई की भी मौत हो गई। दुष्कर्मी द्वारा बार-बार जान से मारन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 10:33 PM (IST)
        

डीपीआरओ के आदेश की अवहेलना में फंसे एडीओ

जागरण संवाददाता, बस्ती: जिला पंचायत राज अधिकारी के आदेश की अवहेलना में सहायक विकास अधिकारी पंचायत कुमार अमरेन्द्र फंस गए हैं। इनके खिलाफ जिलाधिकारी के निर्देश पर विभागीय कार्यवाही शुरू कर दी गई है। हुआ यूं गौर में रिक्त चल रहे एडीओ पंचायत का अतिरिक्त चार्ज शासकीय कार्यो की महत्ता को देखते हुए कप्तानगंज के एडीओ कुमार अमरेन्द्र को देने का आदेश जिला पंचायत राज अधिकारी ने 13 अगस्त 14 को जारी किया। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 10:32 PM (IST)
        

कुदरहा में मस्तिष्क ज्वर की दस्तक, एक की मौत, कई बीमार

जागरण संवाददाता, बस्ती : रामजानकी मार्ग पर बसे कुदरहा कस्बे की ग्राम पंचायत में मस्तिष्क ज्वर की दस्तक ने ग्रामीणों की नींद उड़ा दी है। सोमवार को इस महामारी से पीड़ित एक बालिका की गोरखपुर मेडिकल कालेज में जहां मौत हो गई। वहीं उसका सहोदर भाई इसी की चपेट में आकर जिंदगी की आखिरी सांस गिन रहा है। ग्राम पंचायत कुदरहा निवासी हरिचरन की चार वर्षीया पुत्री अंशिका गुरुवार को तेज बुखार से पीड़ित हो गई। परि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 10:31 PM (IST)
        

लेखाधिकारी व शिक्षक संघ आमने-सामने

जागरण संवाददाता, बस्ती : शिक्षक नेताओं व सर्व शिक्षा अभियान के सहायक वित्त एवं लेखाधिकारी (एएओ) रियाज अहमद के बीच रविवार की रात हुए विवाद में नया मोड़ आ गया है। प्राथमिक शिक्षक संघ का दूसरा गुट लेखाधिकारी के खिलाफ धन उगाही का आरोप लगाते हुए लामबंद हो गया है। दूसरी ओर लेखाधिकारी ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर शिक्षक नेताओं पर उनके आवास में घुसकर मारपीट करने तथा बीस हजार नकदी व विभागीय लैपटाप छीनने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 10:29 PM (IST)
        

दावे पर भारी लापरवाही

जागरण संवाददाता, बस्ती : स्थान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र साऊंघाट। समय 12 बजे। पेड़ के छाये में चेक लेने के लिए कर्मचारियों का इंतजार करती धात्री महिलाएं। चिकित्सकों की खोजबीन करती निगाहें। अंदर से लेकर बाहर तक मरीजों का झुंड। अस्पताल के अंदर से उठता मच्छरों को भगाने का धुंआ। पर मरीजों की सुधि लेने वाले नदारद दिखे। जागरण ने शुक्रवार को अस्पताल का दौरा किया। यहां सुदूर गांवों के मरीजों को बेहतर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 10:28 PM (IST)
        

स्काउट गाइड का प्रशिक्षण न दिया जाना चिंताजनक

बस्ती : भारत स्काउट गाइड के जिला संस्था पर मीटिंग हाल का लोकार्पण सोमवार को शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने किया। इस अवसर पर संयुक्त शिक्षा निदेशक बस्ती मंडल शील वर्मा ने कहा माध्यमिक विद्यालयों द्वारा स्काउट गाइड का प्रशिक्षण आयोजित न किया जाना चिंताजनक है। लोकार्पण के बाद आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए वर्मा ने कहा कि जिले के डेढ़ सौ से अधिक माध्यमिक विद्यालयों को प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 10:25 PM (IST)
        

ली शपथ, लड़ेंगे कर्मचारी हितों की खातिर

जागरण संवाददाता, बस्ती : ट्यूबवेल टेक्नीकल इंपलाइज एसोसिएशन के द्विवार्षिक अधिवेशन में सोमवार को नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। सर्व सम्मति से प्रभुनाथ चतुर्वेदी को अध्यक्ष,ओम प्रकाश को वरिष्ठ उपाध्यक्ष,संतोष कुमार राव को मंत्री, रवीश कुमार श्रीवास्तव को कोषाध्यक्ष और श्याम नरायन को संप्रेक्षक निर्वाचित घोषित किया गया। चुनाव अधिकारी मंडलीय सचिव अशोक कुमार मिश्र रहे। नव निर्वाचित पदाधिकारियों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 10:22 PM (IST)
        

कृतिकर की शहादत पर केवटहिया गमगीन

विंदेश्वरी लाल श्रीवास्तव, बस्ती : एक तरफ जहां वीर कृतिकर ने अपनी कुर्बानी देकर शहीदों में अपना नाम दर्ज कराया वहीं परिवार में मातमी माहौल बना हुआ है। गांव भी अब उसके बचपन की यादों को लेकर आंसू बहा रहा है। रानी का पोखरा जो कल तक हिलोरें ले रहा था अब शांत नजर आ रहा है। गांव जो अब तक आंसू बहा रहा था वह भी अब इस वीर सपूत की शहादत पर नाज करता दिखाई दे रहा है। श्रीनगर के अलीकदल के डाउन टाउन के भीड़ भ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 10:21 PM (IST)
        

गाव की गलियों से हुई शुरुआत

जागरण संवाददाता, बस्ती : प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी की पहल रंग लाने लगी है। सोमवार को जिले भर के गांव की गलियों में सफाई अभियान चला, सदर ब्लाक की दो ग्राम पंचायतों में यह अभियान चर्चा का विषय बना रहा। अचानक गांव में सफाई कर्मियों की टोली देख ग्रामीण आश्चर्य में पड़ गए, उनको लगा कोई वीआइपी आने वाला है। धीरे धीरे यह बात पूरे गांव में फैल गई और हर कोई इसके पीछे का सच जानने में लग गया। थोड़ी देर बाद जब ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 10:19 PM (IST)
        

मांगों को लेकर गरजे दूरसंचार कर्मी

जागरण संवाददाता, बस्ती : नेशनल यूनियन आफ बीएसएनएल वर्कर्स के आह्वान पर सोमवार को दूर संचार कर्मियों ने दोपहर का लंच नहीं किया। इस अवधि में तीस सूत्रीय मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया। संगठन के जिला सचिव त्रिलोकी सिंह ने बताया एक जनवरी 2007 से पहले और बाद में नियुक्त किए गए नान एक्जीक्यूटिव के बीच वेतन असमानता खत्म करने,एनईपीपी को लागू करने में प्रबंधन द्वारा पैदा की गई समस्याओं को हल करने सह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 10:19 PM (IST)
        
(News from Basti, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें