1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बस्ती

छात्रवृत्ति वितरण को लेकर उबला अभाविप

बस्ती : विद्यालयों व कालेजों में छात्रवृत्ति वितरण में अनियमितता के आरोप में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों में उबाल आ गया। नारेबाजी करते हुए अभाविप के नेता कलेक्ट्रेट पहुंचे। यहां प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। छात्रों का दल अभाविप के बैनर तले छात्र नेता भूपेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट पहुंचा। यहां प्रशासनिक अधिकारी से मुलाकात की। छात्र नेताओं ने छात्रवृति वितरण में अन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 09:55 PM (IST)
        

नौ दिन में इक्यावन हजार पार्थिव पूजन, होगा रुद्राभिषेक

बस्ती : पुरुषोत्तम मास में शिव की कृपा प्राप्त करने के लिए जिधर देखो उधर पार्थिव पूजन व रुद्राभिषेक आदि का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। ऐसा ही एक आयोजन श्री लक्ष्मी नारायण सेवा मंडल के तत्वाधान में आगामी छह जुलाई से पुरानी बस्ती, पांडेय बाजार पंचायती मंदिर में शुरू होगा। 14 जुलाई तक चलने वाले इस अनुष्ठान में इक्यावन हजार पार्थिव पूजन किया जाएगा। प्रतिदिन 6100 पार्थिव शिवलिंग बनाए जाएंगे। आय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 09:53 PM (IST)
        

नौकरी व मुआवजा मिलेगा तब तोड़ेंगे अनशन

बस्ती : शिक्षक बनने का सपना टूटने का सदमा बर्दाश्त न कर पाने वाले दिवंगत शिक्षा मित्र रमाकांत यादव का परिवार बुधवार से आमरण अनशन पर बैठ गया है। 20 लाख रुपये मुआवजा और मृतक आश्रित को सरकारी नौकरी की मांग को लेकर पत्‍‌नी गोमती यादव, बेटे दिलीप कुमार के अलावा अन्य के साथ अनिश्चितकालीन अनशन शुरू किया। पत्‍‌नी गोमती यादव का कहना है कि उनके पति रमाकांत यादव का बतौर सहायक अध्यापक समायोजन भी हो गया था। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 09:50 PM (IST)
        

एक ही झटके में उजड़ गई दुनिया

बस्ती : सोनहा क्षेत्र निवासी रामचन्दर की रामनगर में झिनमुन के घर ससुराल है। लगभग आठ महीना पहले वह पत्‍‌नी रंभावती को ससुराल रामनगर छोड़कर खुद रोजी-रोटी की तलाश में पुणे चला गया, तबसे रंभावती अपने बच्चों के साथ मायके में ही रह रही थी। बुधवार की सुबह उसके लिए मनहूस साबित हुई। छप्पर के मकान की दीवार गिरने से उसकी आंखों के सामने ही उसके कलेजे के टुकडे़ दोनों बच्चों की उसके नीचे दबकर मौत हो गई। कोख उजड़ ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 09:49 PM (IST)
        

तिघरा की घटना में नप गए थानाध्यक्ष लालगंज

बस्ती : लालगंज थाना क्षेत्र के ग्राम तिघरा में सार्वजनिक भूमि से रास्ता के विवाद में फाय¨रग व मारपीट की घटना में पुलिस भूमिका पर उठ रही उंगलियों के चलते थानाध्यक्ष लालगंज जय प्रकाश यादव को पुलिस अधीक्षक अमित वर्मा ने नाप दिया। उन्हें बुधवार को लाइन हाजिर कर दिया गया। फिलहाल थाने का प्रभार संजय राय संभाल रहे हैं। हुआ यूं कि 26 जून को उक्त गांव में वासुदेव यादव ने पीडब्लूडी द्वारा कराए जा रहे कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 09:15 PM (IST)
        

दीवार गिरने से दो मासूमों की मौत, महिला घायल

बस्ती : ननिहाल में आए दो मासूमों की दीवार के नीचे दबकर मौत हो गई, जबकि महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना सोनहा थाना क्षेत्र के रामनगर गांव की है। बुधवार की सुबह झिनमुन के घर की कच्ची दीवार अचानक भरभराकर ढह गई, जिसके नीचे बुना देवी (60) व उनके दो नाती (4) रितेश व रितिक (1) पुत्र रामचन्दर निवासी वाहिदचक, थाना सोनहा भी दब गए। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने तीनों को मलबे से बाहर निकाला, लेकिन तब तक ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 06:14 PM (IST)
        

विकास निधि की समीक्षा आज

बस्ती : सांसद विकास निधि की समीक्षा बैठक 2 जुलाई को दोपहर 12 बजे से विकास भवन में होगी। यह जानकारी परियोजना निदेशक डीपी सिंह ने देते हुए बताया कि बैठक में सांसद निधि वर्ष 14-15 और 15-16 के कार्यो की समीक्षा की जाएगी।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 05:24 PM (IST)
        

नवागत डीआइजी ने संभाला कार्यभार

बस्ती : रेंज के पुलिस उप महानिरीक्षक लक्ष्मी नारायण ने मंगलवार को कार्य भार ग्रहण कर लिया। इससे पूर्व वे जिले में बतौर डीआइजी तैनात रहे हैं। अप्रैल माह में उनका स्थानांतरण हो गया था। उनके स्थान पर वसीम अहमद ने कार्य भार ग्रहण किया था। डीआईजी अहमद के अवकाश प्राप्त होने के बाद शासन ने दो दिन पूर्व लक्ष्मी नारायण की तैनाती रेंज में कर दी थी। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 11:01 PM (IST)
        

घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा गया लेखपाल

जागरण संवाददाता, बस्ती : गोटवा क्षेत्र 81 के हल्का लेखपाल को गोरखपुर की एंटी करप्शन टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। लेखपाल के खिलाफ रिश्वत लेने सहित विभिन्न धाराओं में एंटी करप्शन टीम के निरीक्षक अशोक कुमार तिवारी की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया गया है। इस घटना के बाद लेखपालों में हड़कंप मच गया है। राम विलास सिंह तब जमीन संबंधी मामले की पैमाइश में रिश्वत मांग कर फंस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:49 PM (IST)
        

दो तहसीलदारों का तबादला

बस्ती: शासन ने जिले के दो तहसीलदारों का तबादला कर दिया है। सदर तहसील में तैनात रहे तहसीलदार सुरेश चंद्र शर्मा को इसी पद पर गाजियाबाद और जंग बहादुर को आजमगढ़ जिले में स्थानांतरित कर दिया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:29 PM (IST)
        

रैपिड सर्वे के बाद हुआ मतदाता सूची का प्रकाशन

बस्ती: पंचायत अधिनियम एक्ट के तहत पंचायत चुनावों को लेकर शासन ने ग्राम पंचायत स्तर पर रैपिड सर्वे कराया है। जिसके बाद मंगलवार को विकास खंड के सभी 79 ग्राम पंचायतों की सूची ग्राम पंचायत व ब्लाक मुख्यालय पर चस्पा कर दी गयी। बता दें कि सितंबर माह में ही ग्राम पंचायतों के चुनाव होने की सूचना है। जिसको लेकर शासन स्तर से आरक्षण के लिए इस बार पिछड़ी जातियों का डोर-टू-डोर सर्वे कराया गया। जिसके लिए विक्रम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:28 PM (IST)
        

बोलेरो की ठोकर से घायल

बस्ती: बोलेरो की ठोकर से 45 वर्षीय मोटरसाइकिल सवार गंभीररूप से घायल हो गया। अनियंत्रित बोलेरो सड़क किनारे खाई में पलट गई। परिजनों द्वारा उसे इलाज के लिए मेडिकल कालेज लखनऊ में भर्ती कराया गया है। सोनहा थाना क्षेत्र के हसनापुर निवासी कोदई पुत्र रामधनी सोमवार की रात लगभग 9 बजे अपने घर वापस लौट रहा था। इसी बीच बस्ती-डुमरियागंज मार्ग के खरहरा जप्ती गांव के निकट अनियंत्रित बोलेरो उसे ठोकर मारते हुए सड़क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:26 PM (IST)
        

जालसाजी कर पैसा निकालने वालों पर मुकदमा दर्ज करने की मांग

बस्ती : जालसाजों के षडयंत्र के शिकार एक व्यक्ति ने आरोप लगाया कि शासन व प्रशासन से की गयी गुहार के बाद भी पुलिस मुकदमा नहीं दर्ज कर रही है। मामला मुण्डेरवा थाने का है। पुलिस अधीक्षक ,पुलिस उप महा निरीक्षक, पुलिस महा निदेशक और मुख्यमंत्री को भेजे गये पत्र में थाना क्षेत्र के ग्राम छबिलहा उर्फ खंडौहा निवासी 65 वर्षीय राम मूरत ने लिखा है कि वह पत्‍‌नी की आख का इलाज कराने व घर बनवाने के लिए अपनी प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:26 PM (IST)
        

किसान समस्याओं को लेकर भाकियू ने निकाली जनसेवा रैली

बस्ती : किसान समस्याओं को लेकर भाकियू कार्यकर्ताओं ने जनसेवा रैली निकाली, जो बभनान कस्बे से शुरू हो गौर ब्लाक के विभिन्न जगहों से होते हुए पैकोलिया में समाप्त हुई। मंगलवार को भारतीय किसान यूनीयन कार्यकर्ता प्रदेश महा सचिव राम कुमार पटेल के नेतृत्व में कस्बे के पार्टी कार्यालय पर उपस्थित हुए। कस्बे के सभी बैंकों पर पहुंच किसान क्रेडिट कार्ड बनाने में आने वाली बाधाओं की जानकारी हासिल की व क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:24 PM (IST)
        

अधिकार क्षेत्र से बाहर का ठेका बन गया गले की फांस

बस्ती : काम राजस्व निरीक्षक का और ठेका लेखपाल को। कुछ ऐसा ही मामला है घूस लेते पकड़े गए लेखपाल राम विलास सिंह के साथ। सदर तहसील क्षेत्र के हल्का नंबर 81 में तैनात लेखपाल के खिलाफ आमां गांव के राम अजोर ने यूं ही नहीं यह कदम उठाया। नक्शा दुरुस्तीकरण के बाद जमीन के पैमाइश के लिए वह एक साल से तहसील के चक्कर लगा रहा है। यह मामला धारा-41 का है। पक्की पैमाइश के लिए उसने एसडीएम सदर के न्यायालय में वर्ष ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:23 PM (IST)
        

राम जानकी मार्ग निर्माण को लेकर चक्काजाम

बस्ती : दक्षिणी छोर से गुजरे पौराणिक रामजानकी मार्ग कलवारी से लेकर रामपुर तक करीब 15 किमी गड्ढे में तब्दील हो गया है। नतीजतन मानसून की पहली बारिश में सारे गड्ढे पानी से भर गए हैं। आए दिन दुर्घटनाओं की बाढ़ सी आ गई है। इससे बौखलाए जिभियांव गांव के बाशिंदों के सब्र का बांध मंगलवार को टूट गया। सैकड़ों लोग सड़क पर उतर आए। घंटों चक्काजाम कर आवागमन अवरुद्ध कर दिया। यूं तो कैबिनेट मंत्री राज किशोर सिंह क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:23 PM (IST)
        

मृतक आश्रित नियुक्ति में अफसर ही रोड़ा

बस्ती: मृतक आश्रित की नियुक्ति में अफसर ही रोड़ा बन गए हैं। जनपद के पांच अभ्यर्थी इस दौड़ में हैं। इनको छह महीने से दौड़ाया जा रहा है। विकास विभाग में पांच कर्मचारियों की सेवाकाल में मृत्यु हो गई। इनके आश्रित के रूप में नियुक्ति पाने की सारी प्रक्रिया पूरी कर आवेदक अधिकारियों के चक्कर लगा रहे हैं। पहले तो उम्मीद बंधाई गई,लेकिन अचानक एक शासनादेश का हवाला दे इनकी नियुक्तिया रोक दी गईं। शासनादेश में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:20 PM (IST)
        

सफलता में सहायक अनुशासन : डा. हरिहर

बस्ती : जीवन में सफलता प्राप्त करने में अनुशासन हर कदम पर सहायक होता है। इतिहास साक्षी है कि अनुशासित व्यक्ति ने जो भी कुछ करना चाहा है कर लिया है। यह बातें इंदिरा गांधी इंटर कालेज के प्रधानाचार्य डा. हरिहर प्रसाद पांडेय ने अपना कार्यभार मंगलवार दोपहर बाद अशोक कुमार मिश्र को सौंपने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए कही। विद्यालय में 43 वर्षो से कार्यकाल के तमाम खट्टे-मीठे अनुभवों को साझा करते हुए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 09:43 PM (IST)
        

शहीदों का नगर, नहीं दिखता फुटपाथ इधर-उधर

बस्ती : राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 28 से सटे छावनी बाजार के लोगों को फुटपाथ नसीब नहीं हो सका है। राजमार्ग के निर्माण के दौरान इस बाजार का फुटपाथ खत्म हो गया। तब से आज तक यह बाजार बिना फुटपाथ के हो गया। राजमार्ग के साथ बने सर्विस लेन के सहारे की पैदल यात्री आवागमन करते हैं। सर्विस लेन की मुसीबत यह है कि इस बाजार में कोई स्थायी टैक्सी स्टैंड न होने से दर्जनों की संख्या में आटो व अन्य वाहन खड़े कर दिए ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 09:43 PM (IST)
        

बिजली समस्या पर उपभोक्ताओं में उबाल

बस्ती : बिजली समस्या से नाराज लगभग पांच दर्जन उपभोक्ताओं ने तहसील पर प्रदर्शन कर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। एसडीएम ने इन गावों में शाम तक विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराने का आश्वासन दिया है। विद्युत उप केंद्र भानपुर के आमा फीडर से संबद्ध एकडेंगवा, डगडौआ, पकरीमोती, गोविन्दपुर, कोठिली, भगवानपुर, मुड़िला, तेनुआ, जाता, कर्मा आदि गावों में पिछले एक सप्ताह से विद्युत आपूर्ति ठप है। विभाग द्वारा इस फीडर से ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 06:13 PM (IST)
        
(News from Basti, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें