Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बस्ती

सक्सेरिया इंटर कालेज में प्रधानाचार्य कक्ष का ताला सील

बस्ती: सक्सेरिया इंटर कालेज की प्रबंध समिति द्वारा प्रधानाचार्य देवेंद्र नाथ को निलंबित करने के बाद गुरुवार को उनके कक्ष में लगे ताला को सील कर दिया। जांच समिति के सदस्य विजय कुमार चौधरी ने बताया कि निलंबन के बारे में समस्त अधिकारियों को सूचित कर दिया गया हैं। लेकिन निलंबन आदेश की प्रति प्राप्त करने ने इंकार कर दिया गया। इसके बाद समिति जांच उप समिति ने सत्रह सितंबर को लिए निर्णय के अनुपालन में प्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:27 PM (IST)
        

चीनी मिल गेट पर छात्रों का धरना

जागरण बस्ती : बस्ती चीनी मिल चलाने की मांग को लेकर गुरुवार को छात्रों ने धरना दिया। मिल गेट पर संघर्ष समिति द्वारा चलाए जा रहे धरने के समर्थन में एपीएन कालेज के युवा छात्र नेता योगेश मिश्र की अगुवाई में छात्रों ने धरना देकर मिल को चालू करने की मांग की है। धरने को आशुतोष सिंह मंत्री, सूर्यमणि चतुर्वेदी अध्यक्ष,जय प्रकाश शुक्ल,राज कुमार चतुर्वेदी,आनंद मिश्र,बृजेश सिंह,अवनीश सिंह,कपिल देव पांडेय,श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:26 PM (IST)
        

शिविर लगाकर जांचा गया पुलिस कर्मियों का स्वास्थ्य

जागरण संवाददाता, बस्ती : पुलिस कर्मियों के स्वास्थ्य को लेकर एसपी वीपी श्रीवास्तव के निर्देश पर रिजर्व पुलिस लाइन में तैनात कर्मियों का स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगा कर किया गया। इस दौरान चिकित्सकों ने जवानों को बेहतर खानपान का सुझाव भी दिया। गुरुवार की सुबह 9 बजे से पुलिस लाइन परिसर में आयोजित स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का उद्घाटन पुलिस अधीक्षक श्रीवास्तव ने किया। उन्होंने कहा कि पुलिस के जवान व उप न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:25 PM (IST)
        

निश्शुल्क बोरिंग व सफाई कर्मियों का मुद्दा छाया रहा

जागरण संवाददाता, बस्ती : गुरुवार को बहादुरपुर क्षेत्र पंचायत की हुई बैठक में निश्शुल्क बोरिंग व सफाई कर्मियों का मुद्दा छाया रहा। बैठक में जहां एक तरफ दर्जन भर से अधिक अधिकारी नदारद रहे, वहीं इन विभागों के लचर कार्य प्रणाली को लेकर सदस्यों ने ब्लाक प्रमुख के समक्ष अपना विरोध जताया। ब्लाक प्रमुख राना सिंह नीलम ने बैठक में बिना सूचना दिए अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों को नोटिस जारी करने के साथ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:24 PM (IST)
        

रसूलपुर में शुद्ध पेयजल के लिए हाहाकार

जागरण संवाददाता, बस्ती : विकास खंड साऊंघाट के ग्राम पंचायत रसूलपुर के लगभग सभी इंडिया मार्क हैंडपंप खराब हो गए हैं, जिससे गांव में शुद्ध पेयजल के लिए एक बड़ा संकट खड़ा हो गया है। किसी तरह गांव के प्रधान ने कुछ हैंडपंपों की मरम्मत कराकर समस्या से निजात दिलाने का प्रयास किया, लेकिन अब चूंकि रीबोर जल निगम विभाग को करवाना है तो वह एकदम से चुप्पी साधे हुए हैं। गांव में पेयजल को लेकर आक्रोश व्याप्त है, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:23 PM (IST)
        

बीएसएनएल में ठप रहा कामकाज, अधिकारी आंदोलन की राह पर

जागरण संवाददाता, बस्ती : वेतन, पदोन्नति सहित सात सूत्रीय मांगों को लेकर संचार निगम इक्जीक्यूटिव एसोसिएशन के बैनर तले बीएसएनएल के अधिकारियों ने गुरुवार को कामकाज बंद कर धरना दिया। अधिकारी संघ के नेताओं ने सरकार पर मनमानी का आरोप मढ़ते हुए मांगों को तत्काल मांग लेने की बात कही। धरना को संबोधित करते हुए एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष आरए खान ने कहा कि लंबे समय से स्टैंडर्ड वेतन मान ई-2 व ई- 3 की मांग कर र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:18 PM (IST)
        

चेतावनी रैली में गरजे रोजगार सेवक

जागरण संवाददाता, बस्ती : गुरुवार को चेतावनी रैली में रोजगार सेवक सरकार की जनविरोधी नीतियों पर खूब बरसे। चेतावनी दी कि यदि सरकार ने उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया तो 26 सितंबर को विधान सभा का घेराव करेंगे। उप्र ग्राम रोजगार सेवक संघर्ष समिति के प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर आयोजित चेतावनी रैली में जिले भर से रोजगार सेवक जुटे और नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। सरकार पर मांगों की अनदेखी का आरोप लगाया।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:16 PM (IST)
        

मिनी मैराथन के जरिये होगी कश्मीर बाढ़ पीड़ितों की मदद

जागरण संवाददाता, बस्ती : जिले में आयोजित होने वाले मिनी मैराथन में रजिस्ट्रेशन के जरिये मिलने वाली धनराशि का दसवां हिस्सा जम्मू कश्मीर के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए भेजा जाएगा। 12 अक्टूबर को होने वाले 8 किमी मिनी मैराथन की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं। इसके तहत बस्ती सदर के साथ हर्रैया, रुधौली और प्रमुख स्थानों जन संपर्क कार्यक्रम किया जा रहा है। कार्यक्रम के मार्गदर्शक राजेंद्र नाथ तिवारी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:14 PM (IST)
        

कुछ काउंटर से लें, बाकी बाहर से

जागरण संवाददाता, बस्ती : समय- 10 बजे। स्थान - जिला चिकित्सालय का वाह्य चिकित्सा कक्ष (ओपीडी)। चिकित्सकों के कक्ष पर लंबी लाइन। पर्ची काउंटर पर भी भीड़। ओपीडी के दो चिकित्सकों के कक्ष खुले, मगर डाक्टर नहीं आए। जो चिकित्सक बैठे थे, उनके पास भीड़ जमा थी। चिकित्सक दवा लिख कर मरीजों को यह बता रहे थे कि कुछ दवा काउंटर पर ले लें, अन्य बाहर गेट पर स्थित दुकान पर आसानी से मिल जाएगी। जागरण ने गुरुवार को ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:12 PM (IST)
        

मॉडल में दिखी वैज्ञानिक सोच

जागरण संवाददाता, बस्ती : जनपदीय इन्सपायर अवार्ड प्रदर्शनी का आयोजन गुरुवार को राजकीय इंटर कालेज के सभागार में हुआ। इसमें परिषदीय स्कूलों के कक्षा छह से आठ तक उन छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया, जिनको पांच हजार का पुरस्कार प्राप्त हो चुका हैं। छात्रों ने विभिन्न चार्ट, प्रोजेक्ट और माडल के माध्यम से विज्ञान के प्रति अपने जुनून को प्रदर्शित किया। प्रदर्शनी का शुभारंभ कालेज के प्रधानाचार्य शिव बहाद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:10 PM (IST)
        

लुंबिनी-दुद्धी मार्ग की मरम्मत शुरू

जागरण संवाददाता, बस्ती : दुद्धी - लुंबिनी मार्ग पर जगह-जगह बने गड्ढों को भरने का कार्य राष्ट्रीय मार्ग विभाग ने प्रारंभ कर दिया है। अधिकारियों के अनुसार शीघ्र ही इस मार्ग का कायाकल्प हो जाएगा। यह राष्ट्रीय राजमार्ग बनारस, जौनपुर व अंबेडकर नगर में ठीक हो गया है, लेकिन बस्ती में टांडा पुल से लेकर नगर बाजार तक निर्माणाधीन है। बस्ती शहर के बड़े वन चौराहे से लेकर रुधौली तक का रास्ता बेहद खतरनाक हो ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:08 PM (IST)
        

बस्ती को सूखा ग्रस्त घोषित न करने पर आक्रोश

जागरण संवाददाता, बस्ती : उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश के जिन 40 जनपदों को सूखा ग्रस्त घोषित किया है। उसमें बस्ती जिले का नाम शामिल नहीं हैं। इसे लेकर किसानों में आक्रोश व्याप्त है। गुरुवार को इस संदर्भ में समाजवादी शिक्षक संघ के अध्यक्ष डा. अजय पांडेय के नेतृत्व में मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया गया। जिसमें बस्ती को सूखा ग्रस्त घोषित करने की मांग की है। जिलाधिकारी एके दमेल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:06 PM (IST)
        

तूल पकड़ रहा विवाद का मामला

जागरण संवाददाता, बस्ती : सोलह सितंबर को नगर पालिका परिषद बोर्ड की बैठक स्थगित करने को लेकर उपजा विवाद थम नहीं रहा है। एक ओर सभासद लामबंद होकर पालिका अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। दूसरी ओर पालिका अध्यक्ष अशोक कुमार गुप्त का कहना है कि पुलिस को तहरीर देकर एक सभासद के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई। जब तक उक्त सभासद पर कार्रवाई नहीं होगी, तब तक बोर्ड की बैठक कराना संभव नहीं हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:02 PM (IST)
        

शिक्षक संघ ने डीआइओएस को दी 36 घंटे की मोहलत

जागरण संवाददाता, बस्ती : शिक्षकों, प्रधानाचार्यो तथा कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं के निस्तारण की मांग को लेकर गुरुवार को माध्यमिक शिक्षक संघ ने डीआइओएस कार्यालय पर धरना दिया। संघ ने समस्या निस्तारण के लिए 36 घंटे की मोहलत देते हुए निर्णायक आंदोलन की चेतावनी दी है। धरने को संबोधित करते हुए शिक्षक विधायक धु्रव कुमार त्रिपाठी ने कहा कि जो सफलता संघ को मिली है, वह हमारी एकजुटता का परिणाम है। शि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:00 PM (IST)
        

कश्मीर आपदा में राहत के लिए भाजपा ने जुटाया धन

जागरण संवाददाता, बस्ती : कश्मीर में हुई तबाही में राहत पहुंचाने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को शिविर लगाकर धन जुटाया। पार्टी कार्यालय पर आयोजित शिविर में लोगों ने बड़ी संख्या में आर्थिक सहायता प्रदान की। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष दयाशंकर मिश्र ने कहा कि कश्मीर में आई आपदा में प्रभावित लोगों की जिंदगी सामान्य हो सके, इसके लिए सभी को एकजुट होकर प्रयास करना होगा। यह अभियान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 10:49 PM (IST)
        

ढाई दशक से कायम वित्तविहीन शिक्षकों की समस्या

जागरण संवाददाता, बस्ती : पुरानी पेंशन योजना को प्राप्त करने एवं तदर्थ के विनियमितीकरण के लिए इस श्रेणी में आने वाले शिक्षकों को एकजुट होकर संघर्ष की रणनीति तय करनी होगी। ढाई दशक से वित्तविहीन शिक्षकों की समस्या बरकरार है। उक्त बातें उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ चेत नारायण गुट के प्रदेशीय मंत्री अनिरुद्ध त्रिपाठी ने जनसंपर्क अभियान के दौरान कही। संघ द्वारा माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 10:47 PM (IST)
        

दो साल बीत गए, नहीं बना रोगी आश्रय स्थल

जागरण संवाददाता, बस्ती : जिले के तीन ब्लाक मुख्यालयों पर बने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर इलाज की सारी सुविधाएं मुहैया कराई गईं लेकिन तीमारदारों के लिए कोई व्यवस्था नहीं है। इनको खुले आसमान तले रात गुजारनी पड़ती है। दो साल से यहा आश्रय स्थल बनाया जा रहा ,पर यह कार्य अधर में लटका है। अब तो इसकी निर्माण लागत भी बढ़ा दी गई है। ठंडक, गर्मी हो या फिर बरसात। भान पुर, परशुरामपुर और विक्रमजोत के साम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 10:47 PM (IST)
        

घाघरा के जलस्तर में गिरावट के साथ बढ़ी दुश्वारियां

जागरण संवाददाता, बस्ती : घाघरा के जलस्तर में गिरावट के साथ ही बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में दुश्वारियां बढ़ती जा रही हैं। बढ़ते जलस्तर को देखने तो प्रदेश के कैबिनेट मंत्री से लेकर सांसद व जनपद के आला अधिकारी पहुंचे, लेकिन उनका हाल जानने कोई नहीं पहुंच रहा है, जो तबाही के कगार पर खड़े हैं। आलम यह है कि अब बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बाढ़ के साथ आया कचरा महामारी को दावत दे रहा है, जिससे लोग परेशान है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 10:44 PM (IST)
        

कहने को हरिरहियानगर, सुविधाएं सिफर

जागरण संवाददाता, बस्ती : हर्रैया उपनगर की पहचान कहे जाने वाले वार्ड नंबर पांच हरिरहियानगर का हाल बुरा है। शौचालय का पूर्णतया अभाव है तो पेयजल संसाधनों का भी टोटा। साफ सफाई पर नजर डालें तो प्रत्येक सड़क पर गंदगी का अंबार है वहीं मार्ग प्रकाश बिंदुओं व सड़कों की भी किल्लत। करीब डेढ़ हजार की आबादी के भीड़भाड़ वाले इलाके में इन समस्याओं को लेकर नागरिकों में खासा आक्रोश है। जागरण की पड़ताल में इस वार्ड म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 10:42 PM (IST)
        

उचित खान-पान स्वस्थ्य जीवन का आधार

जागरण संवाददाता, बस्ती : एक निजी स्कूल में बुधवार को निश्शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन हुआ, जिसमें विभिन्न कक्षाओं के सैकड़ों छात्र-छात्राओं का स्वास्थ्य परीक्षण कर दवा वितरित की गई। रोटरी क्लब के सहयोग से आयोजित शिविर को संबोधित करते हुए क्लब के संरक्षण डा. रमेश चंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि स्वस्थ्य जीवन के लिए हमें अपने खान-पान पर विशेष ध्यान रखना होगा। उचित आहार लेकर ही खुद को स्वस्थ्य रखा जा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 10:36 PM (IST)
        
(News from Basti, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें