बस्ती

  • नागपुर कुंवर में सेंध काटकर चोरी

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 11:03 PM (IST)

    बस्ती: थाना क्षेत्र के नागपुर कुंवर गांव में शनिवार की रात चोरों ने एक घर में सेंध काटकर लाखों रुपये के सामान उड़ा दिए। गांव निवासी शांती देवी पत्नी रामबहोर के परिवार के सदस्य बाहर बरामदे में सोए थे। देर रात कुछ चोर उनके घर के पीछे दीवाल में सेंध लगाकर घुस गए और कमरे की आलमारी में रखे एक लाख रुपये के गहने व अन्य सामानों पर हाथ साफ कर दिया। सुबह जब घर के लोग सोकर उठे और घर के अंदर पहुंचे तो बिखरे ... और पढ़ें »

  • बोलेरो की ठोकर से दो घायल

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 11:02 PM (IST)

    बस्ती: थाना क्षेत्र के अहिरौली गांव के निकट बोलेरो की ठोकर से मोटरसाइकिल सवार दो युवक घायल हो गए। गांव के निकट दिन में करीब 11 बजे अनियंत्रित बोलेरो ने मोटरसाइकिल सवार अभिषेक 19 व रवी 15 निवासी नरायनपुर को उस सयम ठोकर मार दी, जब दोनों परशुरामपुर कस्बे से होकर अपने घर लौट रहे थे। दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। बोलेरो चालक वाहन लेकर फरार हो गया। घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परशुरामपुर से जिल... और पढ़ें »

  • कानूनगो बन बुजुर्ग को ठगा

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 11:02 PM (IST)

    बस्ती: कानूनगो बनकर एक व्यक्ति ने बुजुर्ग से रुपये ठग लिए। तहसील पहुंचने पर व्यक्ति को ठगे जाने का पता चला। सोनहा थाना क्षेत्र के औड़जंगल टोला जहलीपुर निवासी मंशाराम रविवार को किसी काम से भानपुर बाजार जा रहे थे। इसी बीच बैंड़ा पुल के पास एक युवक उनसे मिला। उसने बुजुर्ग को रोक कर कुछ जानकारियां लीं साथ ही कहा कि वह तहसील में कानूनगो है, व उसी को खोजने जा रहा था। कहा कि तुम्हारा आपदा राहत का चेक न... और पढ़ें »

  • आग से चार झोपड़ियां राख

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 11:01 PM (IST)

    बस्ती: छावनी थाना क्षेत्र के नगरा गांव में रविवार को दिन में करीब 12 बजे अज्ञात कारणों से लगी आग में 4 झोपड़ियां जलकर खाक हो गईं। गांव निवासी सत्तन के घर दिन में अचानक आग की लपटें उठने लगी तो पूरे गांव में अफरा-तफरी मच गई। जब तक लोग आग बुझाने का प्रयास करते तब तक आग ने तेज हवा के चलते विकराल रूप धारण कर लिया और देखते ही देखते राकेश, रामू, चानिका के घरों को भी जलाकर खाक कर दिया। घंटों बाद पहुंची ... और पढ़ें »

  • बस्ती डिपो की पहचान बनी खटारा बसें

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 11:01 PM (IST)

    बस्ती : लू के थपेड़ों से लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। मौसम में तेजी से बदलाव हो रहा है। इससे बचने को दोपहिया छोड़ बस पकड़ी,लेकिन उसमें आराम नहीं मिला। यह कहना है लखनऊ से लौटे कलवारी के रामधीन का। यह कोई इकलौते नहीं है। यही पीड़ा परिवहन निगम की जनरल बसों में चलने वाले हर यात्रियों की है। बस्ती डिपो में सौ बसें हैं इसमें 60 से अधिक बसों की हालत ऐसी है जो सड़क पर दौड़ाने लायक नहीं हैं,लेकिन उन... और पढ़ें »

  • सात हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने 19 केंद्रों पर दी परीक्षा

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 11:00 PM (IST)

    बस्ती : रविवार को जनपद के 19 परीक्षा केंद्रों पर पालीटेक्निक की प्रवेश परीक्षा कराई गई। सभी केंद्रों को चार जोन में बांट कर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। दो पालियों में हुई परीक्षा में प्रथम पाली में सुबह 8 से 11 बजे के बीच 19 केंद्रों पर 7291 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। परीक्षा के लिए आठ हजार 98 छात्रों ने फार्म भरे थे। प्रथम पाली में 807 छात्रों ने परीक्षा छोड़ दी। सभी केंद्रों पर मजिस्ट्रेट... और पढ़ें »

  • जिला अस्पताल में 32 लाख की लागत से बनेगा नलकूप

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 11:00 PM (IST)

    बस्ती : पानी के संकट से जूझ रहे जिला चिकित्सालय के मरीजों व तीमारदारों को अब राहत देने के लिए अस्पताल प्रशासन द्वारा नए नलकूप के प्रस्ताव को हरी झंडी मिल गई है। जल्द ही इसका निर्माण जिला अस्पताल परिसर में शुरू कर दिया जाएगा। अस्पताल में एक साल से पानी की किल्लत है। ट्यूबबेल पुराना होने के कारण पहले की तरह पानी नहीं उठा पा रहा है। जगह-जगह पर पाइप लाइन गल गई है। 25 साल पहले जिला अस्पताल परिसर के ... और पढ़ें »

  • सवालों के घेरे में पुलिस,36 घंटे बाद हाथ खाली

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 10:59 PM (IST)

    बस्ती: जिला अस्पताल से पुलिस अभिरक्षा में भागा शातिर अपराधी कमलेश माझी 36 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ नहीं आया। माझा क्षेत्र में आधा दर्जन स्थानों पर पूरी रात दबिश दी गई। दोपहर में मऊ और आजमगढ़ इसकी तलाश में पुलिस टीमें भेजी गई हैं। घटना में पुलिस लापरवाही तो उजागर ही हुई है साथ ही भूमिका भी सवालों के घेरे में है। कमलेश माझी गत 27 अप्रैल को छावनी के गौरियानैन में पुलिस मुठभेड़ में मारे गए गोंडा के हि... और पढ़ें »

  • जिम्मेदारों ने एक दूसरे पर फोड़ा ठीकरा

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 10:59 PM (IST)

    बस्ती : यूं तो शहर में अतिक्रमण ने राह चलना मुश्किल कर दिया है,लेकिन प्रशासन के पास सार्वजनिक भूमि पर अवैध कब्जे का एक भी मामला दर्ज नहीं है। इतना जरूर है कि शहर के पांच सौ घर ऐसे हैं जो बिना विनियमित क्षेत्र प्राधिकरण से नक्शा पास कराए बनाए गए हैं। इनका मुकदमा विभाग में चल रहा ह। सौ लोगों को विभाग ने नोटिस थमाई है। सार्वजनिक स्थलों से अवैध कब्जा हटाने को लेकर न्यायालय भी सख्त है। तमाम फरमान जा... और पढ़ें »

  • आर्थिक कमजोरी से पिछड़ा समाज

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:58 PM (IST)

    बस्ती: मालवीय रोड पर स्थित एक हाल में पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार अभाचम के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राम प्रसाद आर्या के आह्वान पर सम्मेलन का आयोजन हुआ जिसका संचालन जेपी राव ने किया। जिलाध्यक्ष ने कहा कि अब हमारा समाज राजनैतिक व समाजिक रूप से जागरूक है। मात्र हम आर्थिक पिछड़ेपन के कारण समाज में पिछड़ गये है। वरिष्ठ उपाध्यक्ष राम प्रसाद आर्या ने कहा कि शोषित कौम में स्वावलबंन पैदा करने , स्वाभिमान ... और पढ़ें »

  • मामूली बात को लेकर मारपीट

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:57 PM (IST)

    बस्ती: बोदवल बाजार में बीती रात मामूली कहासुनी को लेकर दो पक्ष आपस मे भिड़ गए। इस विवाद में हुई मारपीट में तीन लोगों को चोट आई है, और पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर प्राथमिकी दर्ज कर लिया है। रात लगभग नौ बजे बाजर मे स्थित एक पान की गुमटी के पास आलोक उर्फ ¨सन्टू खड़ा था। इसी दौरान वहाँ पहुँचे असफाक और ¨सन्टू में किसी बात को लेकर कहा सुनी होने लगी। विवाद होता देख ¨सटू का चचेरा भाई विजय शर्मा भी ... और पढ़ें »

  • युवा कांग्रेस ने मोदी सरकार का पुतला फूंका

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:52 PM (IST)

    बस्ती : डीजल और पेट्रोल मूल्यों में बेहताशा वृद्धि के विरोध में भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष अंकुर वर्मा के नेतृत्व में फौव्वारा तिराहा पर मोदी सरकार का पुतला फूंका। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार व्यापार कर रही हैं। केवल बड़े उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने की नीयत से निर्णय लिए जा रहे हैं। पूरे विश्व में पेट्रो उत्पादों की कीमतें घटी हैं। ... और पढ़ें »

  • हर्रैया में महिलाओं के लिए बनेगा सौ शैय्या का अस्पताल

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:51 PM (IST)

    बस्ती: उपनगर में स्थापित होने वाले सौ शैय्या वाले महिला चिकित्सालय के भवन का शिलान्यास करते हुए पशुधन एवं पंचायती राज मंत्री राजकिशोर ¨सह ने कहा कि इससे क्षेत्र की महिलाओं को इलाज के लिए अब दूर नहीं जाना होगा। कहा कि हर्रैया में कोई बड़ा महिला चिकित्सालय न होने की वजह से अधिकतर माताओं को शिशु को जन्म देने के बाद गंभीर स्थिति से गुजरना पड़ता था, कभी -कभी तो मौत भी हो जाती है, अब यहां पर अस्पताल के नि... और पढ़ें »

  • साइकिल रैली निकाल सपाइयों ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:43 PM (IST)

    बस्ती: सरकार की उपलब्धियों को जन जन तक पहुंचाने के लिए मजदूर दिवस के दिन सपाइयों ने अलग -अलग क्षेत्रों में साइकिल रैली निकाली। हर्रैया क्षेत्र में कैबिनेट मंत्री राजकिशोर ¨सह,कप्तानगंज में सपा के वरिष्ठ नेता राना कृष्ण ¨ककर ¨सह और सदर में उमाशंकर पटवा ने रैली की अगुवाई की। कहो दिल से अखिलेश फिर से नारों के बीच तिलकपुर के बाबा जगेश्वर नाथ मंदिर से साइकिल रैली निकली। सुबह नौ बजे से ही मंदिर प... और पढ़ें »

  • शहरी क्षेत्र में मिटने के कगार पहुंचे ताल पोखरे

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:41 PM (IST)

    बस्ती : शहर के जमीन की बढ़ती कीमत ने ताल-पोखरों के अस्तित्व पर संकट खड़ा कर दिया है। सार्वजनिक संपत्ति के यह ताल पोखरे भू-माफियाओं की मोटी कमाई का साधन बन गए हैं। ऐसे में शहर व इससे सटे डेढ़ दर्जन ताल पोखरों में कईयों को पाट दिया गया है। इसके चलते शहर के ताल पोखरों का अस्तित्व मिटने के कगार पर है। भू-माफियाओं की इस कारगुजारी से कई पोखरों को गड्ढ़े तक में समेट दिया है। अब इन स्थितियों के चलते भू-गर... और पढ़ें »

  • मनोरमा की सफाई के लिए चला अभियान

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:40 PM (IST)

    बस्ती: रविवार को मनोरमा रक्षा मंच के तत्वावधान में कार्यकर्ताओं व स्थानीय लोगों ने मनोरमा नदी की सफाई का बीड़ा उठाया। लोगों ने घंटों शारीरिक श्रम कर जलकुंभी व शैवाल नदी से निकाला तथा उसके तट पर जमी गंदगी भी हटाई। मंच संयोजक दिनेश मिश्र की अगुवाई में रविवार की सुबह दस बजे मखौड़ा मंदिर पर सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता व स्थानीय लोग एकत्रित हुए। इसके बाद लोगों ने शैवाल, जलकुंभी आदि को हटाने के साथ ... और पढ़ें »

  • उद्घाटन मैच में दुबौलिया ने विशेषरगंज को हराया

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:39 PM (IST)

    बस्ती: रविवार को दुबौलिया के भटपुरवा विशेषरगंज में इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग के तत्वावधान में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ सांसद हरीश द्विवेदी ने फीता काटकर व खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। कहा कि प्रतियोगिताएं प्रतिभाओं को निखारने का काम करती हैं। प्रतियोगिता में न सिर्फ दूर-दराज क्षेत्रों के लोगों को दूसरे क्षेत्र के लोगों से मिलने-जुलने का मौका मिलता है बल्कि उन्हीं के बीच में ... और पढ़ें »

  • मृतक के परिजनों से मिले सांसद

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:39 PM (IST)

    बस्ती: शुक्रवार की रात छावनी थाना क्षेत्र के पचवस गांव निवासी मंटू ¨सह की छत से गिरकर आकस्मिक मौत होने के बाद रविवार को पहुंचे सांसद हरीश द्विवेदी ने शोक संतप्त परिजनों को ढाढस बंधाया। रात में मंटू रात में पेशाब करने उठे थे तो अचानक उनका पैर फिसल गया और वह छत से नीचे गिर पड़े जिससे उनकी मौत हो गई। सांसद ने पीड़ित परिवार को हरसंभव मदद दिलाने का आश्वासन भी दिया। उनके साथ जिला पंचायत सदस्य राम ¨सह, र... और पढ़ें »

  • लेखपाल परीक्षा का परिणाम न आने से अभ्यर्थी मायूस

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:39 PM (IST)

    बस्ती: नौ माह पूर्व लेखपाल पद के लिए हुई परीक्षा का परिणाम अभी तक न आने की वजह से परीक्षा देने के बाद घर बैठे अभ्यर्थी मायूस हो गए हैं। अभ्यर्थियों को धांधली की आशंका सता रही है। लेखपाल पद पर भर्ती के लिए प्रदेश के अन्य जिलों के साथ ही बस्ती जिले में भी परीक्षा करवाई गई थी। जिसमें सैकड़ों अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी। परीक्षा के बाद अन्य जिलों का परिणाम तो घोषित कर दिया गया लेकिन अभी तक बस्ती जिले ... और पढ़ें »

  • याद किए गए शिकागो के शहीद, मजदूरों में एकजुटता का संदेश

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:37 PM (IST)

    बस्ती : मजदूर दिवस पर रविवार को श्रमिक संगठनों के अलावा राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद व राजनीतिक संगठन ने अपने- अपने ढंग से शिकागो के शहीदों को याद किया। सभी ने मजदूरों की एकजुटता पर बल देते हुए कहा कि संघर्ष की जो मशाल शिकागो में शहीद मजदूरों ने जलाई थी उसकी लौ मद्धिम पड़ने लगी है। जबकि परिस्थितियां उनसे ज्यादा जटिल हो गई हैं। ऐसे में मजदूर एक हो संघर्ष करें तभी उनका हक उन्हें मिलेगा। राज्य कर्म... और पढ़ें »

(News from Basti, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें