Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बरेली

राजभाषा रजत पदक से एडीआरएम सम्मानित

जागरण संवाददाता, बरेली: इज्जतनगर रेल मंडल ने हिंदी के बढ़ावे पर भारतीय रेल में नाम रोशन किया है। रेल मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा और रेलवे बोर्ड चेयरमैन अरुणेंद्र कुमार ने रेल भवन के कांफ्रेस हॉल में आयोजित समारोह में रेल मंडल के राजभाषा अधिकारी एवं एडीआरएम सोमेश कुमार को राजभाषा रजत पदक से सम्मानित किया। रेल मंत्री-चेयरमैन ने हिंदी के बढ़ावे पर खुशी जताई। इसके साथ ही और बेहतर काम करने की सलाह दी। रेल ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 12:03 AM (IST)
        

भोग लगा लिया भगवान हनुमान का आशीर्वाद

take the blesses of hanuman to prasad

जागरण संवाददाता, बरेली: शहर में पंच पर्व का द्वितीय दिवस नरक चतुर्दशी धूमधाम और परंपरागत तरीके से मना। हनुमान भक्तों ने यह त्योहार हनुमान जयंती के रूप में मनाया, जिससे सुबह से शुरू हुआ मंदिरों में भक्तों के आने का सिलसिला देर रात तक जारी रहा। भक्तों ने विधि विधान से हनुमान जी का पूजन किया। फिर लड्डू और रोट का भोग लगाया। इस मौके पर शहर में कई जगह विभिन्न विशेष कार्यक्रम भी हुए, जिसमें करगैना स्थित... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:42 PM (IST)
        

दीपावली के बाद होगा बवाल का हिसाब

जागरण संवाददाता, बरेली: रोडवेज के पुराने बस अड्डे पर छेड़छाड़ के बाद हुए बवाल की गाज कर्मचारियों पर दीपावली बाद गिरेगी। विभागीय अफसर त्योहार में बस संचालन प्रभावित न हो। इसके लिए चुप्पी साधे हैं। लेकिन, गोपनीय रूप से बवाल की जांच शुरू करा दी है। शहर के पुराने बस अड्डे पर मंगलवार को संविदा कर्मियों ने महिला यात्री के साथ छेड़छाड़ कर दी थी। महिला यात्री ने विरोध कर संविदा कर्मी को थप्पड़ जड़ दिया। इससे ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:39 PM (IST)
        

एमएड और बीपीएड का परीक्षा कार्यक्रम बदला

बरेली : रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने एमएड और बीपीएड के परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव किया है। दोनों का एक-एक पेपर हटाया गया है। बुधवार को एमएड का होने वाला पेपर अब 27 अक्टूबर को होगा। वहीं बुधवार को ही होने वाला बीपीएड का एक पेपर हटाकर 27 अक्टूबर को शिफ्ट किया गया है। विश्वविद्यालय ने इसकी सूचना संबधित कॉलेजों को जारी कर दी है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:15 PM (IST)
        

बरेली क्लब मैनेजिंग कमेटी का चुनाव एक को

बरेली : शहर के बरेली क्लब की वार्षिक आम सभा एक नवंबर को होगी। इसमें क्लब की 15 सदस्यीय मैनेजिंग कमेटी को निर्विरोध चुना जाएगा। इसके लिए 15 सदस्यों ने आवेदन किया था। इनको आम सभा के बाद निर्विरोध चुनने का ऐलान कर दिया जाएगा। कमेटी में जाट रेजीमेंटल सेंटर के कमांडेंट ब्रिगेडियर अनिल शर्मा, कर्नल वीएम शर्मा, कर्नल विजय पांडे, कर्नल गोल्ड स्मिथ, कर्नल विकास दीवान, कर्नल एमए बहावे, कर्नल रितेश बहल, कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:15 PM (IST)
        

युवती के पीछे पड़े शोहदे पर कसा शिकंजा

जागरण संवाददाता, बरेली : प्रेमनगर इलाके की युवती के पीछे पड़े शोहदे पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने जांच तेज कर दी है। छानबीन में पता चला है कि वह बेहद शातिर है और युवती के मुहल्ले का ही है। पुलिस के मुताबिक उसने रामपुर गार्डेन की महिला की फर्जी आइडी से सिम लिया है जिससे युवती को दो साल से परेशान कर रहा है। पुलिस के मुताबिक कानूनगोयान मुहल्ला न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:08 PM (IST)
        

होटलों में छापेमारी, रूट मार्च भी हुआ

raids on Hotels, route marches occurred

जागरण संवाददाता, बरेली : दीपावली को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस अफसरों ने सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए हैं। दीपावली के दिन गुरूवार को तो शहर में हर ओर पुलिस और पीएसी तैनात की गई है। बुधवार रात तो कई होटलों में छापेमारी भी की गई और कई इलाकों में रूट मार्च कर पुलिस ने आमजन को सुरक्षा का भरोसा दिलाया। शहर के प्रमुख बाजारों में दीपावली के मद्देनजर सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए हैं। दिन में भारी फो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:13 PM (IST)
        

याद किए अशफाक उल्ला

बरेली: कांग्रेस के कैंप कार्यालय तोपखाना पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी अशफाक उल्ला खां की जयंती पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। पीसीसी सदस्य अजय शुक्ला, पूर्व जिलाध्यक्ष सुरेंद्र पाण्डेय, जियाउर्रहमान, प्रभात गिरि गोस्वामी, बीना शर्मा, हरवीर बॉबी, दीपक बाल्मीकि, महेंद्र सिंह, किरन शिव, अनीता विश्वकर्मा, शावर सिद्दीकी, संजय श्रीवास्तव, सूर्यप्रकाश सक्सेना, मधु सिंह, सौरभ राठी ने अशफाक उल्ला खां क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:12 PM (IST)
        

वायु, ध्वनी-जल प्रदूषण रोकने को शपथ

जागरण संवाददाता, बरेली : दीपावली पर रंग कर्मी और समाज सेवियों ने वायु, ध्वनी और जल प्रदूषण रोकने को शपथ ली। ऑल इंडिया कल्चरल एसोसिएशन के सिविल लाइंस स्थित कार्यालय पर बुधवार शाम बड़ी संख्या में लोग एकत्र हुए। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेसी पालीवाल ने दीपावली के मौके पर चाइनीज उपकरणों का इस्तेमाल पूरी तरह से न करने का संकल्प दिलाया। वह बोले, वायु और ध्वनी प्रदूषण रोकने को पेट्रोल-डीजल का प्रयोग कम करें। सड़क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:49 PM (IST)
        

जहरखुरान गिरोह पर कार्रवाई का शिकंजा

जागरण संवाददाता, बरेली : सफर में यात्रियों को नशीला पदार्थ खिलाकर लूटने वाले जहरखुरान गिरोह को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इन तीनों के खिलाफ मुकदमा कायम कर जेल भेजा। इससे पहले भी कई बार आरोपी जेल जा चुके हैं। अपनों के बीच त्योहार मनाने जा रहे लोगों को जहरखुरान अपना शिकार मना रहे हैं। ट्रेन-बसों में यात्री भीड़ अधिक होने के कारण लूट-चोरी की घटनाओं को अंजाम देने में जहरखुरान को कोई दिक्कत नहीं हो र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:31 PM (IST)
        

एक नवंबर को लगेगा पासपोर्ट मेला

बरेली : पासपोर्ट सेवा केंद्र पर एक नवंबर को पासपोर्ट मेले का आयोजन करने जा रहा है। मेला पीलीभीत बाइपास स्थित ऑफिस पर आयोजित होगा। इसमें केवल सामान्य श्रेणी के आवेदनों को ही मौका दिया जाएगा। इसके लिए तीस अक्टूबर को शाम चार बजे पासपोर्ट सेवा केंद्र की वेबसाइट पर लिंक जारी किया जाएगा। इसपर सीधे आवेदन किया जा सकेगा। आवेदकों को एक नवंबर को अपने मूल दस्तावेजों के साथ पासपोर्ट सेवा केंद्र पर प्रस्तुत हो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:29 PM (IST)
        

घर पहुंचने को टॉयलेट में मजबूरी का सफर

home going toilet journy

जागरण संवाददाता, बरेली: हर किसी को दीपावली पर अपनों के बीच पहुंचने की जल्दी है। इसी कारण ट्रेनों के कोच पूरी तरह से फुल हैं, तो वहीं यात्री गेट और टॉयलेट में सफर करने को मजबूर। आधी रात तक स्टेशन-बस अड्डे यात्री भीड़ से फुल थे। बुधवार सुबह से ही ट्रेनों में भीड़ की धक्का-मुक्की शुरू हो गई थी। जंक्शन के सभी प्लेटफार्म यात्री भीड़ से फुल थे। ट्रेन के रुकते ही कोच से मात्र एक-दो यात्री उतर रहे थे। मगर ख... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:17 PM (IST)
        

अपने बूते सफाई को जुटने लगे बाशिंदे

smart city

जागरण संवाददाता, बरेली : पार्षदों के बाद सफाई अभियान में अब लोग भी जुटने लगे हैं। बुधवार को दो कालोनियों में सफाई अभियान शुरु करके पॉलीथिन का इस्तेमाल नहीं करने का संकल्प भी लिया गया। अभियान में जुटी टीम ने घर-घर जाकर लोगों को समझाया कि पॉलीथिन का प्रयोग किसी हाल में नहीं करना है। सभी से आदत बदलने का आह्वान किया। गोल्डन ग्रीन पार्क के बाशिंदे सवाना हाइट्स के पास इकट्ठा हुए। सुमन उपाध्याय, ज्योति... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:03 PM (IST)
        

एक कॉल पर मिलेगी चिकित्सकीय मदद

जागरण संवाददाता, बरेली : दीपावली के मद्देनजर जिला अस्पताल में भी अलर्ट जारी हुआ है। इमरजेंसी के साथ ही बर्न वार्ड के स्टाफ को मुस्तैद रहने को निर्देशित किया है, जिससे आपात स्थिति में मरीजों को तत्काल और अच्छा इलाज मिल सके। इसके अलावा क्राइसिस वार्ड में भी बेड आरक्षित किए हैं। जिला अस्पताल प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि दीपावली के मद्देनजर चिकित्सकों और स्टाफ के अवकाश भी रद किए गए हैं, जिससे आप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:01 PM (IST)
        

बसपा की बिथरी इकाई की घोषणा

जागरण संवाददाता, बरेली : बिथरी चैनपुर विधानसभा कमेटी के अध्यक्ष राजेश सागर का जिलाध्यक्ष पद पर प्रमोशन होने के बाद वेद प्रकाश मिन्टू को विधानसभा अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी है। जिलाध्यक्ष ने अटकी विधानसभा कमेटी का भी बुधवार को एलान कर दिया। इसमें कई नए लोगों को मौका दिया गया। बसपा जिलाध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप सागर को पार्टी मुखिया मायावती ने पिछले दिनों बरेली-मुरादाबाद कोआर्डिनेटर बनाया था। इसके बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:00 PM (IST)
        

जाम लगाने वाले दो दर्जन संविदाकर्मियों पर मुकदमा

जागरण संवाददाता, बरेली : पुलिस ने रोडवेज के दो दर्जन अज्ञात संविदा कर्मियों के खिलाफ सड़क अवरूद्ध करने तथा सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने की रिपोर्ट दर्ज की है। इन लोगों ने पुराना रोडवेज बस अड्डा पर सिपाही की कथित बहन के साथ छेड़छाड़ और कपड़े फाड़ने के मामले में संविदा कर्मियों की गिरफ्तारी के बाद सड़क जाम और हंगामा किया था। कोतवाली पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस नामजद आरोपियों की गिरफ्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:41 PM (IST)
        

40 साल से नहीं गूंजा पटाखों का शोर

जागरण संवाददाता, बरेली : एक तरफ तो लोग दीपावली के पावन त्योहार को केवल पटाखों की गूंज के साथ ही मनाते हैं। दीयों से अधिक पटाखों को महत्व देते हैं, लेकिन समाज में आज भी ऐसे लोग हैं जो केवल दीयों से ही अपने घर को रौशन कर इस त्योहार को मनाते हैं। जी हां, नेकपुर के जुगल किशोर ने पिछले चालीस साल से पटाखे नहीं जलाए। दिवाली को वह बहुत शालीनता से खुद तो मनाते ही हैं साथ दूसरों को भी ऐसा करने की सीख देते ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:19 PM (IST)
        

त्योहार पर बढ़ी सख्ती

जागरण संवाददाता, बरेली: धनतेरस के बाद दीपावली और उसके बाद के त्योहारों को लेकर ट्रैफिक विभाग ने अभी से प्लान तैयार कर लिया है। इसके तहत अगले पांच दिनों तक ट्रैफिक टीम सघन चेकिंग अभियान चलाएगी। अभियान के दौरान नियम तोड़ने वालों पर चालान के साथ-साथ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। एसपी ट्रैफिक ओपी यादव के निर्देश पर बुधवार को भी शहर के प्रमुख चौराहों पर चेकिंग अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान हेलमेट ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:17 PM (IST)
        

दरगाह शाहदाना पर भेड़िये को दबोचा

जागरण संवाददाता, बरेली: शहर के बीच स्थित दरगाह शाहदाना वली पर तड़के भेड़िये ने एक जायरीन पर हमला बोल दिया। जख्मी होने के बाद जायरीन ने हौसला दिखाते हुए चादर डालकर भेड़िये को पकड़ लिया। दरगाह के दर से ही उसे बांध लिया। सुबह वन विभाग के हवाले कर दिया। बुखारपुरा का रहने वाला फरमान (24) बीवी का रुहानी इलाज कराने दरगाह शाहदाना वली आया था। रात में दरगाह पर ही रुक गया। तड़के डेढ़ बजे किसी जानवर के गुर्राने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:17 PM (IST)
        

सुरक्षा के लिए आठ जोन में बंटा शहर

जागरण संवाददाता, बरेली: फरीदाबाद में पटाखा मार्केट में हुए भीषण अग्निकांड के बाद दमकल विभाग की ओर से शहर में भी हाईअलर्ट घोषित कर दिया गया है। मुख्य अग्निशमन अधिकारी के निर्देशन में पूरे शहर को आठ जोन में बांटा गया है। इसके साथ ही तहसीलों में भी अतिरिक्त दमकल की गाड़ियां लगाई जा रही हैं। मुख्य अग्निशमन अधिकारी विवेक शर्मा ने बताया कि शहर को आठ सेक्टरों में बांटकर सुरक्षा का खाका खींचा गया है। सभी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:17 PM (IST)
        
(News from Bareilly-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें