Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बरेली

वीरगति को प्राप्त पुलिसकर्मियों को दी सलामी

shaeed divas

जागरण संवाददाता, बरेली : पुलिस स्मृति दिवस पर मंगलवार सुबह पुलिस लाइन के शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित उच्चाधिकारियों ने क‌र्त्तव्य के दौरान वीरगति को प्राप्त पुलिसकर्मियों की शहादत को याद किया। इस दौरान आइजी वीएस मीना ने दो पुलिस वालों के परिवार को पांच-पांच हजार रुपये और शॉल देकर सम्मानित भी किया। इस दौरान शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों की आंखें नम हो गई थीं। पुलिस लाइन में आयोजित पुलिस स्मृत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:09 PM (IST)
        

बालिका वर्ग में इलाहाबाद और बालक में फतेहगढ़ जीता

बरेली : आर्मी पब्लिक स्कूल बरेली की ओर से आयोजित इंट्रा-क्लस्टर वॉलीबॉल टूर्नामेंट के बालक वर्ग में फतेहगढ़ तो बालिका वर्ग में इलाहाबाद ने खिताब जीता। टूर्नामेंट में रानीखेत, अल्मोड़ा, लखनऊ, इलाहाबाद, आगरा, फतेहगढ़ और इलाहाबाद के आर्मी पब्लिक स्कूलों की टीम ने भाग लिया। अंतिम दिन मंगलवार को बालिका वर्ग में आर्मी पब्लिक स्कूल इलाहाबाद ने अल्मोड़ा को रोमांचक मुकाबले में 25-19 और 25-23 से पराजित कर दिय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:10 PM (IST)
        

सभी सोलह प्रत्याशियों के पर्चे सही

जागरण संवाददाता, बरेली : विधान परिषद खंड स्नातक उपचुनाव के लिए दाखिल सभी सोलह प्रत्याशियों के 24 पर्चे सही पाए गए। 27 अक्टूबर तक नामांकन पत्रों की वापसी के बाद प्रत्याशियों की संख्या कम होने की संभावना है। कमिश्नरी में मंगलवार को एमएलसी चुनाव के लिए दाखिल नामांकन पत्रों की जांच की गई। पर्यवेक्षक मुकेश मेश्राम की मौजूदगी में देर शाम तक निर्वाचन कार्य में लगे अफसरों ने नामांकन पत्रों की बारीकी से ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:30 PM (IST)
        

शहीदों को शहीद दिवस पर दी सलामी

जागरण संवाददाता, बरेली: इज्जतनगर रेल मंडल की रेलवे सुरक्षा बल, रिजर्व लाइन में मंगलवार को शहीद दिवस मनाकर शहीदों को सलामी दी गई। अफसरों ने जवानों को अनुशासन में रहकर काम करने की सलाह दी। शहीद स्मारक पर डीआरएम चंद्र मोहन जिंदल, एडीआरएम सोमेश कुमार सिंह, सीएमएस डा. सोमई प्रसाद, आरपीएफ कमांडेंट एमएस राणा, सहायक मंडल सुरक्षा आयुक्त बीके सक्सेना समेत तमाम अफसरों ने पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:25 PM (IST)
        

बस-ट्रेनों में मारामारी

बरेली: शिक्षण संस्थाओं में दिवाली की छुट्टी होते ही छात्र-छात्राएं अपनों के बीच त्योहार मनाने के लिए रवाना हो रहे हैं। छात्र-छात्राओं का हुजूम स्टेशन-बस अड्डों की ओर रुख करने लगा। जंक्शन, बरेली सिटी, इज्जतनगर, रोडवेज के पुराने बस अड्डे और सैटेलाइट पर यात्रियों की भीड़ थी। स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनें पहली ही यात्रियों से फुल थी। इस कारण कोच में बर्थ को लेकर काफी मारामारी थी। यात्री कोच से टॉयलेट त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:24 PM (IST)
        

सिपाही की बहन के कपड़े फाड़े, रोडवेज पर बवाल

bus station fight

जागरण संवाददाता, बरेली : शहर के बीच में स्थित मुख्य रोडवेज बस अड्डे पर मंगलवार सुबह संविदा कंडक्टर ने पूरे महकमे को शर्मसार कर दिया। उसने एक महिला यात्री से न सिर्फ छेड़छाड़ की बल्कि विरोध करने पर बौखलाहट में उसके कपड़े भी फाड़ दिया। सरेआम बेइज्जती से महिला फफक पड़ी। किसी तरह अपने सिपाही भाई को सूचना दी। कोतवाली में तैनात सिपाही ने मौके पर जाकर विरोध किया तो दबंगई दिखाते हुए कंडक्टर ने अपने तीन साथियों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:17 PM (IST)
        

एलएलबी के फेल छात्रों का विश्वविद्यालय में हंगामा

जागरण संवाददाता, बरेली : मुरादाबाद स्थित केजीके कॉलेज और शाहजहांपुर के एसएस कॉलेज में एलएलबी के अधिकांश छात्रों को फेल किए जाने का मुद्दा गर्मा गया है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं के साथ फेल छात्रों ने मंगलवार को रुहेलखंड विश्वविद्यालय में जमकर हंगामा काटा। धरना प्रदर्शन भी किया। विवाद बढ़ता देख कुलपति ने मूल्यांकन की जांच कराकर छात्रहित में निर्णय लेने का आश्वासन दिया तो छात्र शा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:12 PM (IST)
        

रेल चक्का जाम पर फैसला 18 और 19 को

जागरण संवाददाता, बरेली: भारतीय रेल को अफसर-कर्मचारियों ने खून-पसीने से सीचा है मगर सियासी लोग रेलवे को बर्बाद करने में जुटे हैं। इसी साजिश का बड़ा हिस्सा एफडीआइ है। यह बात एनई मजदूर यूनियन के जोनल अध्यक्ष बसंत चतुर्वेदी ने मंगलवार को बैठक में कही। इज्जतनगर रेल मंडल कार्यालय पर जोनल अध्यक्ष ने कर्मचारियों से रेल चक्का जाम को तैयार रहने का आह्वान किया। वह बोले, रेलवे में एफडीआइ किसी भी हालत में बर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:11 PM (IST)
        

स्नातक चुनाव में बदला लेंगे वित्तविहीन शिक्षक

बरेली : बरेली-मुरादाबाद स्नातक क्षेत्र के प्रत्याशी पवन कुमार गुप्ता ने कहा कि वित्तविहीन शिक्षकों की हालत दैनिक मजदूरों से भी बदतर है। सत्ताधारी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के दौरान मानदेय दिलाने की घोषणा की थी, जो सिर्फ दावा ही साबित हुआ। ऐसे में वित्तविहीन शिक्षक स्नातक विधानसभा चुनाव में इसका बदला चुकता करेंगे। प्रेमनगर स्थित चुनाव कार्यालय पर आयोजित प्रेसवार्ता में उन्होंने कहाकि जब तक नौ हजा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:10 PM (IST)
        

फर्जी नसबंदी प्रेरक बनाते पकड़ी आशा बहू

जागरण संवाददाता, बरेली : जिला महिला अस्पताल में आशा बहू नसबंदी के फर्जी प्रमाण पत्र बनाते पकड़ी गई। मामला बढ़ता देख वह मौके से फरार हो गई। उससे बरामद बुकलेट की महिला अस्पताल की सीएमएस ने जांच कराई, जो जांच में फर्जी निकली। इसके बाद उन्होंने मंगलवार को सीएमओ को शिकायत की, जिससे आरोपी आशा बहू की पहचान कर कार्रवाई की जा सके। जिला महिला अस्पताल की सीएमएस डॉ. स्नेहलता सिंह ने शिकायत के साथ फर्जी प्रेरक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:18 PM (IST)
        

मरा हुआ समझा जिसे..वह जिंदा निकला

जागरण संवाददाता, बरेली : जंक्शन पर मंगलवार को अजब स्थिति पैदा हो गई। जिस व्यक्ति को पुलिस मरा समझकर पंचनामा भरने की तैयारी कर रही थी, वास्तव में वह जिंदा निकला। इतना ही नहीं, वह खुद उठकर खड़ा हो गया। कुछ देर के लिए आसपास अफरातफरी मच गई। उत्तराखंड के हल्द्वानी में मजदूरी करने वाला धूम सिंह सोमवार शाम लालकुआं पैसेंजर में बरेली आने को सवार हुआ था। रास्ते में जहरखुरान ने ट्रेन में नशीला चाय पिला दी। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:17 PM (IST)
        

दिवाली पर सजा दस करोड़ का मोबाइल बाजार

diwali mobile seliing

जागरण संवाददाता, बरेली: दिवाली के स्वागत में मोबाइल बाजार भी सज गया है। त्योहार को भुनाने के लिए व्यापारियों ने दुकानदारों में ग्राहकों की मांग को देखते हुए हर मॉडल और कंपनियों का स्टॉक रख लिया। हालांकि ग्राहकों की भीड़ अभी से उभरने लगी है। इसको लेकर कारोबारी खासे खुश हैं। इस बार बाजार दस करोड़ से सजा है। व्यापारियों को उम्मीद है कि इसबार बाजार का आंकड़ा दस करोड़ से भी पार चला जाएगा। हालांकि कारोबारी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:16 PM (IST)
        

अफसरों के साथ फरियादी भी रहे कम

जागरण संवाददाता, बरेली: दीपावली पर छुंिट्टयां शुरु होने से एक दिन तहसील दिवस का आयोजन फीका रहा। एक तो अफसरों की तादाद कम रही। ऊपर से फरियादी भी इक्का-दुक्का पहुंचे। दोपहर बाद तो सदर के तहसील दिवस में तहसीलदार न्यायिक और सीओ ही समस्याएं सुनते दिखाई दिए। सामने सीटों पर भी विभागों के प्रमुख अफसरों के बजाय उनके जूनियर बैठे थे। अमूमन तहसील दिवस में एडीएम सिटी और एसपी सिटी मौजूद रहते हैं। उधर फरीदपुर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:11 PM (IST)
        

पीड़ित परिवार को 10 लाख मुआवजा देने की मांग

demand ten lakh claim for the suffering

जागरण संवाददाता, बरेली: दुर्गा नगर में सोमवार को हाईटेंशन तार से हुए जानलेवा हादसे पर विरोध दर्ज कराने के लिए भाजपाई शहर विधायक के साथ चीफ इंजीनियर से मिले। विधायक ने दुर्गा नगर में हुए हादसे के लिए विभाग को जिम्मेदार ठहराया। पीड़ित परिवारों को शासन से तत्काल प्रभाव से 10-10 लाख रुपये मुआवजा दिए जाने की मांग की। भाजपा का शिष्ट मंडल शहर विधायक डॉ. अरुण कुमार के नेतृत्व में मंगलवार दोपहर चीफ इंजीनिय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:10 PM (IST)
        

इजाजत के पेंच में फंसा मिल्क पार्लर

जागरण संवाददाता, बरेली: जिला और महिला अस्पताल में मिल्क पार्लर खुलेगा, जिससे अस्पताल में भर्ती मरीजों को भी ताजा और शुद्ध दूध मिल सके, लेकिन इसका मामला इजाजत के फेर में फंस गया है। नियमावली के चलते अस्पताल प्रशासन ने निदेशालय को लिखा है, जिससे इसकी इजाजत मिल सके। पराग प्रबंधन ने पिछले दिनों जिला और महिला अस्पताल प्रशासन को पत्र लिखा। इसमें उन्होंने दोनों जगह मिल्क पार्लर या बूथ स्थापित करने के लि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:06 PM (IST)
        

परिवार को मारने की धमकी दे लूटता रहा अस्मत

जागरण संवाददाता, बरेली : सुभाष नगर में पति और बच्चों को गोली से उड़ाने की धमकी देकर एक दरिंदा महिला की इज्जत से खिलवाड़ करता रहा। यही नहीं ब्लैकमेल कर वह महिला से रुपये भी ऐंठने लगा। सारी हदें पार करने पर महिला ने पहले पति को फिर पुलिस से आपबीती सुनाई। इसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और उसकी मां व भाई पर साजिश का मुकदमा कायम कर लिया। पुलिस के मुताबिक आरोपियों की तलाश की जा रही है। एफआइआर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:06 PM (IST)
        

बेकाबू ट्रक ने छात्र को रौंदा

student killed after being crushed by uncontroled truck

जागरण संवाददाता, बरेली : इज्जतनगर में मयूरवन चेतना केंद्र के पास बैरियर दो के आगे मंगलवार सुबह साइकिल से स्कूल जा रहे आठवीं के छात्र को तेज रफ्तार ट्रक ने रौंद दिया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने पीछा कर ट्रक समेत चालक को पकड़ लिया। हादसे से गुस्साए लोगों ने पीलीभीत हाईवे पर जाम लगा दिया। सीओ और इंस्पेक्टर के समझाने पर लोग शांत हुए। तब करीब एक घंटे बाद आवागमन सुचारू हो सका। इज्जतनगर क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:29 PM (IST)
        

स्वास्थ्य शिविर में 55 लोगों ने किया रक्तदान

बरेली: आश्रय सेवा ट्रस्ट की ओर से मंगलवार को सावित्री देवी की पुण्यतिथि पर स्वास्थ्य शिविर आयोजित हुआ। सरदार पटेल कन्या इंटर कालेज में लगे इस शिविर का बिथरीचैनपुर के विधायक वीरेंद्र सिंह ने फीता काटकर उद्घाटन किया। इस दौरान रोगियों का स्वास्थ्य परीक्षण हुआ साथ ही 55 लोगों ने रक्तदान भी किया। विधायक वीरेंद्र सिंह ने कहा कि आश्रय सेवा ट्रस्ट की ओर से आम जन के हित के लिए ऐसे स्वास्थ्य परीक्षण शिविर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 12:29 AM (IST)
        

मिठाई में बढ़ी गिफ्ट पैक की डिमांड

increase the gift pack demand of sweet

जागरण संवाददाता, बरेली: बदलते दौर के साथ ही मिठाई बाजार भी बदल रहा है। अन्य सामान जहां लोग ऑन लाइन भी मंगवा रहे हैं, लेकिन मिठाई खरीदने के लिए बाजार का ही रूख कर रहे हैं, जिससे धनतेरस की पूर्व संध्या पर शहर की प्रतिष्ठित मिठाई की दुकानों पर देर रात तक ग्राहकों की आवाजाही रही। सिविल लाइंस स्थित मिष्ठान विक्रेता देवेंद्र खंडेलवाल ने बताया कि इस बार लोग गिफ्ट पैक की मांग कर रहे हैं, जिसका अंदाजा पिछ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 12:03 AM (IST)
        

पेंशनर्स ने गिनाई बैंक की समस्याएं

जागरण संवाददाता, बरेली: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआइ) के पेंशनर्स ने सोमवार को पेंशनर्स दिवस मनाया। पेंशनर्स ने अफसरों को कई समस्याओं से अवगत कराया। अफसरों ने जल्द ही समस्याओं के हल का आश्वासन दिया है। एसबीआइ पेंशनर्स एसोसिएशन के क्षेत्रीय सचिव ज्ञान सिंह जुनेजा ने मौजूद पेंशनर्स का स्वागत कर रिवाइज्ड पेंशन की जानकारी दी। पेंशन मिलने में आने वाली दिक्कतों को भी रखा। इस पर सहायक महाप्रबंधक आरसी जो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:46 PM (IST)
        
(News from Bareilly-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें