1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बरेली

खुली हवा में पढ़ सकेगा 'कैदी बचपन'

वली मुहम्मद, बरेली बचपन, एक कोरा कागज है, उस पर जो चाहे लिख दो। लेकिन जब यह बचपन शिक्षा और सही परवरिश के अभाव में बीतता है तो जीवन भटकाव की स्थिति आ जाती है। कई जुर्म की दलदल में फंस जाते हैं तो सैकड़ों का बचपन सड़क किनारे दम तोड़ जाता है। हम बात कर रहे हैं सलाखों के पीछे के बचपन की। वहां पर बच्चे पढ़ाई और जीवन के तमाम अच्छे हुनर सीखने से वंचित रह जाते थे। लेकिन अब ऐसे बच्चों को शिक्षा की मुख्य धार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:01 AM (IST)
        

केंद्र का सड़कों के लिए 17 करोड़ देने से इंकार

-अब काम पूरा करने के लिए पीडब्ल्यूडी ने शासन को भेजा प्रस्ताव जागरण संवाददाता, बरेली : बाढ़ के कारण टूटी सड़कों की फिलहाल दशा सुधरने वाली नहीं है। कारण, केंद्र सरकार ने शेष 17 करोड़ रुपये देने से इंकार कर दिया है। लोक निर्माण विभाग ने अब यह रकम उप्र सरकार से प्रस्ताव भेजकर मांगी है। वर्ष 2012-13 में बाढ़ के कारण जनपद की 112 सड़कें टूट गई थीं। इसके कारण गांवों का संपर्क कट गया। लोक निर्माण विभाग ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

ननदोई ने दुष्कर्म कर बनाया वीडियो

बरेली/पीलीभीत : ननदोई ने शीतल पेयजल में नशीला पदार्थ खिलाकर विवाहिता के साथ दुष्कर्म किया। आरोप है कि उसने वीडियो क्लिप भी बना ली और उसे ब्लैकमेल करने लगा। उसने पति, ननदोई समेत चार लोगों के खिलाफ तहरीर देकर केस दर्ज कराया है। शहर के मुहल्ला फीलखाना निवासी एक युवती की शादी बरेली स्थित पुराना शहर के मुहल्ला चक महमूद में मुहम्मद दाऊद के साथ वर्ष 2011 में हुई थी। आरोप है कि शादी के कुछ दिनों बाद ही ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:08 PM (IST)
        

आखरी कुल के साथ उर्स नासिरी खत्म

बरेली: उर्स नासिरी का शुक्रवार सुबह फज्र नमाज बाद कुरानख्वानी से आगाज हुआ। जायरीनों ने चादरपोशी-गुलपोशी कर दुआएं की। जुमे की नमाज के बाद महफिल-ए-मीलाद के बाद कव्वाल जीशान और फैजान शीशगढ़ ने सदका मिले फरीद का नासिर का हाथ हो, कलाम से समां बांधा। यह कलाम पढ़कर महफिल को रूहानी कर दिया। अस्र की नमाज के बाद शाम साढ़े 6 बजे हजरत नासिर मियां के कुल की रस्म अदा की गई। सज्जादानशीन ख्वाजा सुल्तान अहमद नासिर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 10:13 PM (IST)
        

महिला के इश्क फुटबाल बना सिपाही

बहेड़ी: सिपाही पर इश्क का ऐसा नशा चढ़ा कि कई कोस दूर महिला के घर के अकसर चक्कर लगाने लगा। इश्क व मुश्क छुपाए नहीं छुपते। सिपाही के साथ भी ऐसा ही हुआ। ग्रामीणों ने रंगे हाथों पकड़ लिया। फिर क्या था-सरेआम दे दनादन हुई। सिपाही को भीड़ के इतने हाथ पड़े कि मुंह सूज गया। बदन के बाकी हिस्से भी दर्द करने लगे। पुलिस वाले को सरेआम पिटते हुए पुलिस ने ही बचाया। मकसूदनपुर की एक महिला के संबंध बरेली शहर के थाना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 09:59 PM (IST)
        

शहर में 16 घंटे बिजली कटौती, उबल गए बाशिंदे

जागरण संवाददाता, बरेली : उम्मीद थी कि रमजान माह में बिजली में सुधार होगा। रोजेदारों को परेशानी नहीं होगी लेकिन इसी माह में सबसे अधिक बिजली कटौती की जा रही है। 14 से 16 घंटे तक इलाकों में कटौती हो रही है। बिजली को लेकर चारों ओर हाहाकार मचा हुआ है लेकिन अफसर सुनने को तैयार नहीं हैं। जनता में आक्रोश है। वह कभी भी इसके विरोध में सड़कों पर उतर सकते हैं। सुबह दस बजे डीडीपुरम, संजयनगर, आशापुरम, आनंद विह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 09:31 PM (IST)
        

रविंद्र सिंह पांचवीं बार सचिव बने

बरेली: आयकर कर्मचारी महासंघ की सभा गुरुवार को इलाहाबाद में आयोजित हुई। इसमें बरेली आयकर के निरीक्षक रविंद्र सिंह पांचवीं बार निर्विरोध सचिव चुने गए हैं। वह शुक्रवार को बरेली पहुंचे। उनका जोरदार स्वागत किया गया। महासंघ के अध्यक्ष लखनऊ के चित्रसेन हैं। रविंद्र सिंह ने बताया सभा के बाद चुनाव संपन्न हुआ। इसमें प्रदेश भर के आयकर कर्मचारी मौजूद थे। वह बोले, 23 नवंबर को केंद्र सरकार के विरोध में प्रदर्शन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 09:28 PM (IST)
        

फूस की झोपड़ियों में रहते हैं 25 हजार परिवार

जागरण संवाददाता, बरेली : सरकारी योजनाओं का लाभ बीपीएल परिवारों को अब तक वर्ष 2002 के बीपीएल सर्वे रिपोर्ट के आधार पर मिलता था लेकिन अब यह सूची रद्दी हो गई है। अब इसकी जगह सामाजिक व आर्थिक आधार पर हुई गणना ने ली है। इस सर्वे का कार्य पूरा हो गया है। व्योमटेक कंपनी ने खुलासा किया है कि बरेली जनपद के 25 हजार परिवार फूस की झोपड़ियों में रहकर रात गुजारते हैं। यह रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेजी गई है। अब इन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 09:20 PM (IST)
        

माइक्रोबायोलॉजी और बायोटेक्नोलॉजी में प्रवेश का रास्ता खुला

जागरण संवाददाता, बरेली : रुहेलखंड विश्वविद्यालय में माइक्रोबायोलॉजी और बायोटेक्नोलॉजी कोर्स में प्रवेश की अड़चन जल्द दूर होगी। दोनों कोर्स में प्रवेश के लिए कुलपति प्रोफेसर मुशाहिद हुसैन से अनुमति मांगी गई है। प्रवेश को हरी झंडी मिलते ही प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। 2002 में रुहेलखंड विश्वविद्यालय की एकेडमिक काउंसिल और उसके बाद एक्जीक्यूटिव काउंसिल ने कोर्स को पास किया था। एप्लाइड साइंस के उ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:48 PM (IST)
        

धोपा मंदिर में डूबकर पांचवीं के छात्र की मौत

जागरण संवाददाता, बरेली : कैंट के धोपा मंदिर में शुक्रवार दोपहर दोस्तों के साथ नहाने गया दस वर्षीय छात्र की सरोवर में डूबकर मौत हो गई। शव पानी से निकाल बाहर रखकर दोस्त वहां से भाग निकले। आस-पास के लोगों की सूचना पर पुलिस पहुंची और उसे जिला अस्पताल लेकर गई जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। छात्र के देर तक घर न पहुचने पर परिजनों ने जब खोजबीन शुरू की तो घटना की जानकारी हुई। बारादरी के कटरा चांद खां... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:41 PM (IST)
        

अस्पताल पहुंचे पुनिया, जाना पीड़िता का हाल

जागरण संवाददाता, बरेली : राष्ट्रीय अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के अध्यक्ष पीएल पुनिया शुक्रवार को बदायूं की दुष्कर्म पीड़िता से मिलने शहर के निजी अस्पताल पहुंचे। गुरुवार रात को शहर आए पुनिया शुक्रवार करीब नौ बजे हास्पिटल पहुंचे। आधे घंटे तक दुष्कर्म पीड़िता और उसके परिजनों से बातचीत की। उन्होंने पीड़िता को भरोसा दिया कि दुष्कर्म के आरोपियों पर सख्त कार्रवाई होगी। इसके बाद उन्होंने बदायूं के डीएम-एसपी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:08 PM (IST)
        

टीम बाद में पहुंची, अवैध वेंडर पहले खिसक गए

जागरण संवाददाता, बरेली : आरपीएफ कमांडेंट की स्पेशल टीम अवैध वेंडरों की छापेमारी को निकली मगर वे पहले ही खिसक गए। टीम ने मुरादाबाद से बरेली तक ट्रेनें खंगाली तब सिर्फ दो अवैध वेंडर हाथ लगे। मुरादाबाद-बरेली के बीच ट्रेनों में अवैध वेंडर खाद्य पदार्थ बेचते हैं। यह शिकायत मुरादाबाद रेल मंडल के अफसरों को काफी समय से मिल रही थीं। जिसके चलते शुक्रवार को आरपीएफ कमांडेंट एके वर्णवाल के निर्देशन में स्पेशल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:48 PM (IST)
        

14 हजार मजदूरों को 10.45 करोड़ का लाभ

जागरण संवाददाता, बरेली: श्रम विभाग में पंजीकृत श्रमिकों को सरकारी योजनाओं का लाभ कितना मिल रहा है, शुक्रवार को कमिश्नर प्रमांशु कुमार ने इसकी समीक्षा की। बरेली समेत चारों जिलों में समीक्षा के दौरान पता चला कि अब तक मंडल में 14 हजार मजदूरों को 10.45 करोड़ का लाभ मिला है। कमिश्नर ने श्रम विभाग को सभी जिलों में कैंप लगाकर मजदूरों के पंजीकरण का निर्देश दिया। ताकि उन्हें आर्थिक सहायता मिल सके। इस बात प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:19 PM (IST)
        

हर रेस्क्यू टीम का नेतृत्व करेंगे इंजीनियर

जागरण संवाददाता, बरेली: आपदा में जनहानि रोकने के लिए बीडीए भी मुस्तैद रहेगा। भवन क्षतिग्रस्त होने की स्थिति में राहत एवं बचाव कार्य की अगुवाई बीडीए और पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर करेंगे। हर टीम में आठ सदस्य होंगे। जिसमें जेई लीडर होंगे, एक वाहन चालक और छह होमगार्ड होंगे। डीएम के निर्देश पर जारी रोस्टर के तहत सिविल डिफेंस की टीम शुक्रवार को बरेली विकास प्राधिकरण दफ्तर पहुंची। यहां पर पूरे स्टाफ को रेस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:18 PM (IST)
        

सत्ता के लिए आतंवादियों के साथी भी गवारा

जागरण संवाददाता, बरेली : अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के अध्यक्ष पीएल पुनिया ने कहा कि सत्ता पाने के लिए भाजपा ने जम्मू-कश्मीर में एक ऐसी पार्टी से गठबंधन किया है जो आतंकियों से संबंध रखती है। जब केंद्र में यूपीए सरकार थी तब सीज फायर सख्ती से लागू था। साल में महज 60 से 70 घटनाएं होती थी लेकिन अब 700 तक घटनाएं हो रही है। 10 फीसद इजाफा हुआ है। बदायूं दुष्कर्म कांड की जांच करने के बाद सर्किट हाउस में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 06:39 PM (IST)
        

बरेली व पीलीभीत के तहसीलदार हटे

बरेली: शासन ने बरेली और फरीदपुर जिले से दो तहसीलदारों को गैर जनपद भेजा है। फेरबदल के तहत बरेली के फरीदपुर में तैनात रहे तहसीलदार उद्भव त्रिपाठी को शाहजहांपुर तैनाती मिली है, वहीं पर पीलीभीत के दिग्विजय कुमार सिंह को मुरादाबाद भेजा गया है। उधर शाहजहांपुर में तहसीलदार उद्भव त्रिपाठी की तैनाती होने के बाद वहां संबद्ध रहे बरेली के तहसीलदार संदीप श्रीवास्तव को वापस बुला लिया गया है। इस बाबत कमिश्नर प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 06:05 PM (IST)
        

स्वच्छ भारत अभियान के पायलट प्रोजेक्ट में बरेली शामिल

जागरण संवाददाता, बरेली : आखिरकार बरेली स्वच्छ भारत अभियान के पायलट प्रोजेक्ट में शामिल हो गया। इस अभियान के तहत स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरुक किया जाएगा। शौचालयों के प्रयोग पर बल दिया जाएगा। स्वच्छ भारत मिशन के जनक डा. कमलकार भी बरेली आ सकते हैं। वह आएंगे तो लोगों को जागरुक करेंगे। स्वच्छ भारत अभियान के तहत गांवों में शौचालयों का निर्माण किया जा रहा था लेकिन लोग इसका प्रयोग पूरी तरह नहीं कर र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 01:05 AM (IST)
        

गृहमंत्री के लिए हो रहा खून का होगा इंतजाम

जागरण संवाददाता, बरेली: गृहमंत्री राजनाथ सिंह के पांच जुलाई को बरेली एयरपोर्ट से फर्रुखाबाद के मोहम्मदाबाद जाने के प्रोग्राम की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन अलर्ट हो गया। महज 20 मिनट शहर में उनके ठहरने के दौरान किसी तरह की अव्यवस्था न हो इसे लिए खासी तैयारी हो रही है। सर्किट हाउस में भले ही रुकने का कोई प्रोग्राम नहीं है, मगर एहतियातन साज-सज्जा सहित सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने को निर्देश दिए गए ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 01:03 AM (IST)
        

घर बैठे करें ड्राइविंग लाइसेंस को आवेदन

जागरण संवाददाता, बरेली: लखनऊ और कानपुर के बाद बरेली में भी ऑनलाइन ड्राइविंग लाइसेंस (डीएल) बनने शुरू हो गए हैं। गुरुवार से ऑनलाइन डीएल प्रक्रिया शुरू हो चुकीं है। डीएल बनवाने वाले लोग दफ्तर में आने के बजाय परिवहन निगम की ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट वेबसाइट के ऑनलाइन ड्राइविंग लाइसेंस पोर्टल पर लिंक करेंगे। यहां ऑनलाइन डीएल को आवेदन कर रसीद लेंगे। इसके बाद ऑनलाइन आवेदन की रसीद, मूल प्रपत्रों के साथ आरट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 01:03 AM (IST)
        

50 डिग्री कॉलेजों की मान्यता खबरें में

जागरण संवाददाता, बरेली : बिना प्रयोगशाला के साइंस कक्षाएं चलाने वाले करीब 50 डिग्री कालेजों की मान्यता खतरे में हैं। शासन के निर्देश के बाद रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने इस बाबत कड़े कदम उठाने की तैयारी कर ली है। विवि ने एक समिति बनाई है जो नए कॉलेजों के साथ सभी कॉलेजों का निरीक्षण करेगी। साइंस के कोर्स होने के बावजूद अगर प्रयोगशाला नहंीं मिलती है या उसमें उपकरण नहीं मिलते हैं तो सीधे मान्यता समाप्त कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 01:02 AM (IST)
        
(News from Bareilly-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें