Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बरेली

चौकस की जाए गुरुद्वारों की सुरक्षा व्यवस्था

tight the sequrity of gurudawara

जागरण संवाददाता, बरेली: सहारनपुर में हुए दंगों पर शहर की सिख संगत ने रोष जाहिर किया है। रविवार को उन्होंने राष्ट्रपति और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारियों को सौंपा। इसमें सहारनपुर मामले की निष्पक्ष जांच कराने और शहर के संवेदनशील क्षेत्रों में स्थित गुरुद्वारों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की जाए। रात में इस संबंध में मॉडल टाउन गुरुद्वारे में सभा हुई, जिसमें सरकार पर दवाब बनाने को हस्ता... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 11:28 PM (IST)
        

पोलियो के बाद अब चलेगा टीकाकरण अभियान

iminizination program will start

जागरण संवाददाता, बरेली: देश से पोलियो के खात्मे के बाद अब रोटरी इंटरनेशनल नियमित टीकाकरण अभियान चलाकर छह जानलेवा बीमारियों से बच्चों का बचाएगा। कृष्णा लॉन में रविवार को आयोजित मंडलीय पोलियो ओरियंटेशन एंड रुटीन इम्युनाइजेशन एंड प्लानिंग मीट में यह घोषणा हुई। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि मुंबई से आए रोटरी इंटरनेशन के पूर्व निदेशक अशोक महाजन ने कहा कि भले ही देश से पोलियो खत्म हो गया है मगर अभी भी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 11:21 PM (IST)
        

इनरव्हील न्यू नार्थ ने मनाया तीज महोत्सव

rotary club

बरेली: इनर व्हील क्लब ऑफ बरेली न्यू नार्थ अर्पण ने शहर के एक निजी होटल में तीज महोत्सव धूमधाम के साथ मनाया। क्लब अध्यक्ष शीतल गुलाटी ने महिलाओं को शिक्षित करने पर जोर दिया। कार्यक्रम में तीन क्वीन प्रतियोगिता आयोजित हुई। मुख्य अतिथि डा.कंवल मेहरा ने प्रियंका ढींगरा को फ‌र्स्ट, सेकेंड और थर्ड राउंड में तीज क्वीन का खिताब पहनाया। इस मौके पर क्लब की तमाम पदाधिकारी मौजूद थी। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 10:47 PM (IST)
        

धीरे-धीरे नष्ट हो रहे प्रकृति के उपहार

जागरण संवाददाता, बरेली : जलवायु परिवर्तन और अंधाधुंध प्रकृति के दोहन के चलते प्रकृति का उपहार कहे जाने वाले अत्याधिक लाभकारी पौधे जिले की भूमि से नष्ट होते हैं जा रहे हैं। इसमें कुछ ऐसे पौधे हैं जो पर्यावरण संतुलन के लिए बहुत लाभकारी हैं। बरेली कॉलेज के बॉटनी विभाग द्वारा किए गए रिसर्च में तथ्य सामने आए हैं जिसमें पिछले कुछ समय में ही दर्जन भर से अधिक पौधे विलुप्त होने की कगार पर पहुंच गए। अगर उनक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 10:46 PM (IST)
        

एसी में भी पसीने-पसीने हो गए अधिकारी

district development meeting

ज ागरण संवाददाता, बरेली : जिला योजना की बैठक में प्रभारी मंत्री के सामने कई विभाग के अधिकारी हांफते नजर आए। मंत्री और जनप्रतिनिधियों के सवालों में अधिकारी उलझ गए। जवाब न दे पाने पर मंत्री ने कुछ अधिकारियों को माफ कर दिया लेकिन यह भी कहा कि आगे ऐसा नहीं चलेगा। बैठक में आएं तो होमवर्क करके। एक बार तो उन्हें झल्लाकर कहना पड़ा कि क्या फीगर रटकर आए हो। सवाल कुछ भी पूछे और जवाब सिर्फ एक, जो बात पूछी जाए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 10:10 PM (IST)
        

मेधावियों को सम्मानित करेगी उत्तरायणी समिति

बरेली: उत्तरायणी जनकल्याण समिति की बैठक रविवार सुबह साढ़े दस बजे पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में हुई। वरिष्ठ उपाध्यक्ष पीसी पाठक की अध्यक्षता में हुई बैठक में 17 अगस्त को समाज के मेधावी बच्चों को सम्मानित करने का निर्णय लिया गया। मीडिया प्रभारी माधवानंद तिवारी के अनुसार 17 अगस्त को मेधावी बच्चों को सम्मानित एवं पुरस्कृत किया जाएगा। इसके लिए अलग-अलग क्षेत्रों में समिति के पदाधिकारियों को लगा दिया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 10:02 PM (IST)
        

एकलौते पुत्र को इंजीनियर बनाने की थी तमन्ना

जागरण संवाददाता, बरेली: एयरफोर्स के बेस्ट विंग कमांडर (पायलट) ठाकुर नर भगत (टीएनबी) सिंह के पिता ठाकुर दिगंबर सिंह अपने एकलौते पुत्र को इंजीनियर बनाना चाहते थे। दैनिक जागरण से बातचीत के दौरान हैदराबाद निवासी दिगंबर सिंह बोले, कि वह अपने एकलौते पुत्र को हमेशा पास रखना चाहते थे। लेकिन, टीएनबी सिंह की बचपन से ही देश सेवा की इच्छा थी। काफी मना करने के बाद भी 1995 में एनडीए क्वालीफाई कर एयरफोर्स में नौ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 10:01 PM (IST)
        

हथियारबंद नकाबपोश बदमाशों ने फैक्ट्री में डाला डाका

जागरण संवाददाता, बरेली : सीबीगंज थाने के औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक फैक्ट्री में रविवार रात हथियारों से लैस आधा दर्जन से अधिक नकाबपोश बदमाशों ने धावा बोल दिया। गेट पर सो रहे फैक्ट्री मालिक के रिश्तेदार को आरोपियों ने बंधक बना लिया। इसके बाद परिसर में ही रह रहे फैक्ट्री मालिक के आवास पहुंचे। यहां पर गेट न खोलने पर डकैतों ने दरवाजे को तोड़ दिया और अंदर घुस आए। इसके बाद डकैतों ने सभी की जमकर पिटाई की। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:40 PM (IST)
        

धोपेश्वर नाथ मंदिर में चलीं गोलियां, मची भगदड़

due to gun shots pilgrims are in fear

जागरण संवाददाता, बरेली: एक न्यायायिक अधिकारी के गनर की कारबाइन से मंदिर परिसर में गोलियां चलने से भक्तों में भगदड़ और चीख पुकार मच गई। वहीं गोलियों के जमीन से टकराने के बाद उछले पत्थरों की चपेट में आने से दो मासूम मामूली रूप से घायल हो गए। प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें घर भेज दिया गया। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। रविवार सुबह कैंट स्थित धोपेश्वर नाथ मंदिर में प्रसाद वितरण हो रहा था। इसी बीच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:39 PM (IST)
        

नहीं मिली कहीं से चांद की शहादत

जागरण संवाददाता, बरेली: ईद बाद कजा रोजे को लेकर छिड़ी बहस के बीच जिलेभर में रविवार को चांद देखने की कोशिश की गई। किसी भी हिस्से से चांद दिखाई देने की इत्तला नहीं मिली है। उसके लिए अभी रोयते हिलाल कमेटी मध्यरात्रि तक इंतजार करेगी। माना जा रहा है कि ईद मंगलवार या फिर बुधवार को हो सकती है। जानशीन मुफ्ती आजम हिंद मुफ्ती अख्तर रजा खां अजहरी मियां की अगुवाई वाले मरकजी दारुल इफ्ता की रोयते हिलाल कमेटी क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:34 PM (IST)
        

लिया गौ माता रक्षा का संकल्प

take the oath of save the cow

बरेली: रुहेलखंड विजन की बैठक रविवार को गंगाचरण अस्पताल के सभागार में हुई। इसमें पदाधिकारियों ने गौ माता की रक्षा का संकल्प लिया। इससे गौ माता की हत्या नहीं हो। अध्यक्ष डॉ. प्रमेंद्र माहेश्वरी ने बताया कि इस संबंध में जल्द ही संगठन की ओर से जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। इससे देश की अगली पीढ़ी को गौ माता के महत्व से अवगत कराया जाएगा। इसके अलावा हम लोग गौशाला की स्थिति और संचालन में सहयोग करेंगे।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:32 PM (IST)
        

लोक अदालत में 1855 वादों का निस्तारण

बरेली : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बरेली के तत्वावधान में दीवानी न्यायालय परिसर में लोक अदालत का आयोजन किया गया। इस अदालत की अध्यक्षता जिला एवं सत्र न्यायाधीश उमेश सिंह ने की। लोक अदालत में 1855 वादों का निस्तारण किया गया। इस लोक अदालत में मोटर दुर्घटना प्रतिकर व रिपेमेंट के 24 वादों में अंकन 55 लाख 62 हजार रुपये की धनराशि याचीगण को प्रतिकर के रूप में अदा की गई। परिवार न्यायाधीश अजय कुमार श्रीवास्त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:32 PM (IST)
        

राज्य टेबल टेनिस प्रतियोगिता में गाजियाबाद का दबदबा

final match of tebal tenis champianship

जागरण संवाददाता, बरेली : तीन दिन तक चली स्वर्गीय हीरा सिंह सोबती मेमोरियल 29वीं जूनियर स्टेट लेवल टेबल टेनिस चैंपियनशिप का रविवार को रंगारंग समापन हुआ। प्रतियोगिता में गाजियाबाद के खिलाड़ियों का दबदबा रहा। प्रतियोगिता में गाजियाबाद के तीन, गौतम बुद्ध नगर के दो और कानपुर का एक खिलाड़ी विजयी रही। विजेता खिलाड़ियों को अर्जुन पुरस्कार प्राप्त मंजीत दुआ ने पुरस्कृत किया। खिलाड़ियों को विद्यालय की ओर से 31 ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:30 PM (IST)
        

बिना परमीशन नजूल की भूमि खुर्द-बुर्द की तैयारी

जागरण संवाददाता, बरेली: नगर निगम ने बिना इजाजत नजूल की भूमि खुर्द-बुर्द करने की तैयारी कर ली है। नया कार्यालय बनाने के लिए पुरानी बिल्डिंग को तोड़ा जाना है, जो नियम विरुद्ध है। वहीं, नई बिल्डिंग बनाने के लिए बीडीए से नक्शा भी पास नहीं कराया गया है। इसे लेकर विरोध के स्वर उठने लगे हैं। नगर निगम का पूरा परिसर नजूल की भूमि में है। इनमें से कुछ हिस्से को निगम ने शासन से फ्री होल्ड करा लिया है, जबकि क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:30 PM (IST)
        

तीन माह से खंड शिक्षाधिकारियों का लटका वेतन

जागरण संवाददाता,बरेली: बेसिक शिक्षा विभाग के खंड शिक्षाधिकारियों को तीन माह से वेतन नहीं मिल सका है। जिससे वे आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं। इस बाबत सभी ने बीएसए और वित्त एवं लेखाधिकारी से भी शिकायत की मगर शासन स्तर का मामला होने पर सभी ने हाथ खड़े कर दिए। फिलहाल बजट जारी न होने से खंड शिक्षाधिकारियों की ईद फीकी पड़ती नजर आ रही है। गौरतलब है कि 30 जुलाई को ईद के मद्देनजर शासन ने बेसिक शिक्षकों को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:29 PM (IST)
        

हरियाली तीज मेला 30 को

hariyali teej fair at 30

बरेली: अग्रवाल सेवा समिति का हरियाली तीज मेला 30 जुलाई को लगेगा। यह मेला रामपुर बाग स्थित श्री महाराजा अग्रसेन पार्क में लगेगा। यह जानकारी समिति अध्यक्ष अजय कुमार अग्रवाल ने रविवार को हुई प्रेस वार्ता में दी। उन्होंने बताया कि इसका मुख्य आकर्षण महिलाओं, युवतियों और बच्चों की मेहंदी प्रतियोगिता, कार्टून प्रतियोगिता, फैन्सी ड्रेस, केश सज्जा, साड़ी बंधन और म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता होगी। इसके अलावा मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:28 PM (IST)
        

महापौर ने किया पौधरोपण, फव्वारे का उद्घाटन

बरेली: सनसिटी विस्तार कालोनी में रविवार शाम पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। महापौर डा. आइएस तोमर ने कालोनी के पार्क में पौधरोपण किया। उन्होंने वहां बनाए गए नए फव्वारे का उद्घाटन भी किया। कार्यक्रम के दौरान कालोनी के लोगों ने महापौर को समस्याएं भी बताई। उन्होंने महापौर से सड़क निर्माण कराने की मांग की। महापौर ने जल्द एस्टीमेट बनवाने का आश्वासन दिया। इस दौरान स्थानीय पार्षद डा. अजय सक्सेना, जग्ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:28 PM (IST)
        

देवताओं ने किया सबसे पहले जलाभिषेक

devta done the jalabhishek at first

जागरण संवाददाता, बरेली: भोले बाबा की पूजा अर्चना में जलाभिषेक का विशेष महत्व है। इसके बिना भोले बाबा की पूजा अधूरी मानी जाती है। जल की धारा बाबा को इतनी प्रिय है कि जो भक्त सिर्फ नियम पूर्वक भोले बाबा का मात्र एक लोटा जल से जलाभिषेक करते हैं। उन पर भी भोले बाबा की कृपा बनी रहती है। बद्रीश आश्रम के ज्योतिषाचार्य राजेन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि सबसे पहले जलाभिषेक देवताओं ने किया, जिसकी पौराणिक कथा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 08:02 PM (IST)
        

पंख टूटने से हुआ था हेलीकॉप्टर हादसा

airforce 3

जागरण संवाददाता, बरेली: एयरफोर्स का एएलएच ध्रुव मार्क-थ्री हेलीकॉप्टर पंख टूटने से सीतापुर के मल्लीपुरवां गांव में दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। देश के बेस्ट पायलटों में शुमार विंग कमांडर (पायलट) टीएनबी सिंह ने काफी प्रयास कर हेलीकॉप्टर को लैंड कराने का प्रयास किया। लेकिन अचानक बिजली की हाइटेंशन लाइन से टकराने के कारण आग लग गई, जिससे हादसा हो गया। त्रिशूल एयरबेस से शुक्रवार दोपहर 3.53 बजे इलाहाबाद के लि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:36 PM (IST)
        

मिनी बाईपास से नगर निगम ने हटाया कूड़ा

बरेली: सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट बंद होने के बाद यहां-वहां फेंका जा रहा कूड़ा नगर निगम का सिरदर्द बनता जा रहा है। रविवार को नगर निगम की टीम ने मिनी बाईपास के किनारे पड़ा कूड़ा उठवाकर बाकरगंज खड्ड में पड़वाया। मिनी बाईपास पर रेलवे स्टेशन की ओर से सड़क किनारे धड़ल्ले से कूड़ा फेंका जा रहा है। इससे यहां कूड़े के बड़े-बड़े ढेर लग गए हैं। कूड़े के अलावा यहां मरे हुए जानवरों को भी फेंका जा रहा है। गंदगी के का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:13 PM (IST)
        
(News from Bareilly-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें