बरेली

  • एबीवीपी नेताओं ने प्राचार्य के ड्राईवर को पीटा

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:52 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली : बरेली कॉलेज में एक बार फिर छात्रनेताओं की दबंगई सामने आई। कॉलेज के कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. सोमेश यादव के ड्राईवर संजीव की एबीवीपी के रवि गोला और आकाश ने पिटाई कर दी। उसने बड़ी मुश्किल से जान बचाई। प्राचार्य ने मामला चीफ प्रॉक्टर के पास भेजा। शनिवार को पुलिस में दर्ज कराया जाएगा। शुक्रवार को संजीव कॉलेज के पश्चिमी गेट से करीब सवा सात बजे गुजर रहे थे। बेरियर के पास रवि गोला ... और पढ़ें »

  • बरेली कॉलेज विधि विभाग की मान्यता पर भूचाल

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:25 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली : बरेली कॉलेज के विधि विभाग की बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआइ) से मान्यता समाप्त होने का मामला खुलने के बाद बरेली कॉलेज से लेकर रुहेलखंड विश्वविद्यालय तक खलबली मच गई। कॉलेज प्रशासन अपनी गर्दन बचाने में लगा है। मामला संज्ञान में आते ही विश्वविद्यालय प्रशासन ने भी आनन-फानन में कॉलेज की पत्रावलियों की जांच कराने के निर्देश जारी कर दिए हैं। वहीं मामला बीसीआइ तक भी पहुंच गया है। च... और पढ़ें »

  • पीएम की रैली का स्थल देखने पहुंचे अफसर

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:15 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली : 28 फरवरी को होने जा रही नरेंद्र मोदी की किसान स्वाभिमान रैली को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। शुक्रवार को डीएम गौरव दयाल, एसएसपी आरके भारद्वाज, एसपी ग्रामीण यमुना प्रसाद व कई अन्य अधिकारी पहुंचे। उन्होंने सभास्थल पर गड्ढे आदि भरवाने के निर्देश दिए। उसके बाद भाजपाइयों की ओर से तैयार किया गया ब्लू प्रिंट देखा। संबंधित अधिकारियों को भी व्यवस्थाएं पूरी करने के निर्देश दिए। इस ... और पढ़ें »

  • 89 नई ग्राम पंचायतों में खुलेंगी राशन दुकानें

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 09:47 PM (IST)

    - 52 रद दुकानों पर भी तैनात होंगे विक्रेता - 15 से 29 फरवरी तक प्रस्ताव को बना रोस्टर जागरण संवाददाता, बरेली: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के परिसीमन में बढ़ी ग्रामसभाओं में राशन की दुकानें खोली जाएंगी। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में खाली दुकानों पर भी विक्रेताओं की नियुक्ति होगी। इस संबंध में एसडीएम और बीडीओ को डीएम गौरव दयाल ने निर्देश दिए हैं। जिले की 141 ग्राम सभाओं में दुकानें खोलने के लिए ... और पढ़ें »

  • स्वाइन फ्लू से महिला की मौत

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 08:49 PM (IST)

    - रामपुर निवासी महिला का एक निजी मेडिकल कॉलेज में चल रहा था इलाज - गुरुवार को आई थी पॉजिटिव रिपोर्ट, शुक्रवार को हुई मौत - स्वाइन फ्लू से अब तक बरेली में हो चुकी छह मरीजों की मौत जागरण संवाददाता, बरेली : स्वाइन फ्लू के वायरस का कहर बढ़ रहा है। शुक्रवार को एक और महिला ने दम तोड़ दिया। गुरुवार को उसमें स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई थी। स्वास्थ्य विभाग ने महिला के परिजनों को भी दवाएं दी हैं ताकि वायरस ... और पढ़ें »

  • खतरे में अमन, सभी थानों में लगी धारा 144

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 08:30 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली: कुछ असामाजिक तत्व आने वाले त्योहारों के मौके पर शहर का माहौल बिगाड़ने की फिराक में हैं। खुफिया विभाग की रिपोर्ट पर सिटी मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को बरेली नगर क्षेत्र के सभी थाना क्षेत्रों में 29 मार्च तक धारा 144 घोषित कर दी। आदेश में स्पष्ट कहा गया है कि विभिन्न समुदायों के जुलूस-जलसों या अन्य कार्यक्रमों के दौरान व्यापक स्तर पर शांति भंग हो सकती है। आने वाले दिनों में वेलें... और पढ़ें »

  • फोरेंसिक रिपोर्ट तय करेगी, हत्या या आत्महत्या

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 08:29 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली : बरेली कॉलेज में गार्ड सोम प्रकाश की गोली लगने से मौत के बाद तमाम सबूत आत्महत्या की तरफ इशारा कर रहे हैं, लेकिन परिजन अड़े हुए हैं कि गार्ड की हत्या हुई है। इसलिए बारादरी पुलिस अब वारदात की फोरेंसिक जांच रिपोर्ट मंगा रही है। साइंटिफिक सबूतों के आधार पर गार्ड की संदिग्ध मौत किन हालात में हुई ये साबित करना आसान होगा। रविवार को बरेली कॉलेज के प्रिंसिपल आवास में संदिग्ध हालात ... और पढ़ें »

  • वाट्सअप ग्रुप में भेजे गए सर्राफ डकैती के बदमाशों के फोटो

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 08:22 PM (IST)

    -सर्राफ डकैती में सीसीटीवी फुटेज पुलिस के कब्जे में -पुलिस ने लूटपाट का वीडियो किया वायरल जागरण संवाददाता, बरेली : मुंशीनगर में सर्राफ अब्दुल हसन के घर डकैती डालने का सीसीटीवी फुटेज शुक्रवार को स्टोरेज से निकाला जा सका। फुटेज में सामने आए दो बदमाशों के चेहरे की पहचान होने के बाद पुलिस ने विभिन्न वाट्सअप ग्रुपों में वीडियो और बदमाशों के फोटो वायरल कर दिए हैं। ताकि बदमाशों की पहचान आसान हो सके। ... और पढ़ें »

  • स्वाइन फ्लू वैक्सीन की कालाबाजारी

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 08:15 PM (IST)

    -पुरानी वैक्सीन नए वायरस पर नहीं प्रभावी, फिर भी बिक रही - दो से तीन हजार रुपये की बिक रही वैक्सीन जागरण संवाददाता, बरेली : बाजार में स्वाइन फ्लू का खौफ भुनाया ज रहा है। लोग रोकथाम के लिए पुरानी वैक्सीन ढूंढ रहे हैं। उसके लिए उन्हें दो से तीन हजार रुपये तक देने पड़ रहे हैं। बड़ी बात यह है कि वायरस नया है, लेकिन वैक्सीन पुराने वायरस एचवनएनवन की बनी हुई है, जो असर नहीं करेगी। मिलती हैं एक हजार ... और पढ़ें »

  • प्रीति हत्याकांड के अभियुक्त जाविर को रिमांड पर लेगी पुलिस

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 06:20 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली : फतेहगंज पश्चिमी के चर्चित प्रीती हत्याकांड का फरार मुख्य अभियुक्त जाविर को पुलिस रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है। पुलिस ने वारंट तैयार कर लिया है। एसीजीएम द्वितीय कोर्ट में रिमांड पर लेने के लिए वारंट प्रस्तुत किया जाएगा। प्रीती की निर्मम हत्या उसके दवा व्यवसायी पति नवनीत ने 30 नवंबर को अपने दोस्त बृज किशोर के साथ मिलकर की थी। इसके लिए एक गिरोह को सुपारी दी गई थी। ह... और पढ़ें »

  • वेलेनटाइन डे मनाने प्रेमी के साथ भागी चार बच्चों की मां

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 11:02 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली : कहते है इश्क की कोई उम्र नहीं होती। कभी भी, कहीं भी और किसी से हो सकता है। ऐसा ही कुछ बारादरी की एक महिला के साथ हुआ। शादी के दस साल बाद चार बच्चों की मां बनने के बाद उसे पड़ोसी युवक से प्यार हो गया। वेलेंटाइन वीक आया तो दुनिया दारी किनारे रखकर महिला बाजार चाकलेट लेने निकल पड़ी, फिर जाने क्या हुआ कि महिला वापस लौटकर नहीं आई। अब युवक एसएसपी आरके भारद्वाज से पत्नी के प्रेमी के... और पढ़ें »

  • कानून तोड़कर कराते रहे कानून की पढ़ाई

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:44 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली : बरेली कॉलेज का विधि विभाग पिछले पांच साल से नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए कानून की पढ़ाई करा रहा है। बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआइ) से मान्यता और सेशन आवंटित न कराकर सैकड़ों छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ कर डाला। मामला बिहार पीसीएस-जे की परीक्षा के लिए हुए आवेदनों से खुला जब बिहार शासन ने बरेली कॉलेज के सर्टिफिकेट को मानने से ही इन्कार कर दिया। वहीं कॉलेज प्रशासन की हठधर्मित... और पढ़ें »

  • 40 लाख की डकैती में एक बदमाश की पहचान

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:44 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली : मुंशीनगर में सर्राफ के घर डकैती डालने के लिए आए बदमाशों के नकाब के पीछे छिपे चेहरे यासमीन की आंखों से बच नहीं सके। छीना झपटी के दौरान यासमीन उसको पहचान गई। वह शक जता रही है कि लगभग तीन महीने जिन बदमाशों ने घर में उसपर हमला किया था। बुधवार रात को डकैती डालने आए बदमाशों में एक वही था। वारदात के दूसरे दिन पहुंची पुलिस ने परिवार के लोगों का बयान दर्ज किया। मुंशीनगर में सर्रा... और पढ़ें »

  • अवैध निर्माण से बीडीए पर शिकंजा

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:44 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली : त्रिशूल एयरबेस के आसपास हुए अवैध निर्माण का डेटा उच्चाधिकारियों ने शासन को भेजा तो वहां से बीडीए को नोटिस जारी हुआ है। सरकार ने जाना है कि आखिर अवैध निर्माण हुआ तो कैसे? बीडीए उस दौरान अपनी भूमिका निभा रहा था या नहीं। नोटिस आने के बाद अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। वह बचाव के रास्ते तलाश रहे हैं। त्रिशूल एयरबेस के आसपास 269 अवैध आवास मिले हैं। यह उसकी परिधि से 50 मीटर द... और पढ़ें »

  • शाहजहांपुर में नहीं मिला बदमाश

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:44 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली : कोर्ट में पेशी के लिए ले लाया जा रहा मुल्जिम कुतुबखाना से फरार हो जाने के मामले में गुरुवार को सिपाही और गार्ड पर मुकदमा दर्ज हो गया। फिलहाल बदमाश पुलिस के हाथ नहीं आ सका है। वारदात के बाद ही एसएसपी आरके भारद्वाज ने सिपाही के निलंबन की कार्रवाई की थी। इज्जतनगर पुलिस के सिपाही सतीश कुमार और गार्ड की कस्टडी से शाहजहांपुर का बंडा निवासी मुल्जिम कुंवर सेन पुत्र लाल राम भाग न... और पढ़ें »

  • मोदी की रैली को बांटी गई जिम्मेदारियां

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:25 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली : 28 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की किसान रैली की तैयारियां को लेकर प्रांतीय नेताओं ने बैठक ली। व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा हुई। साथ ही कुछ जिम्मेदारियां बांटी गई। पार्टी कार्यालय पर प्रांतीय उपाध्यक्ष अशोक कटारिया ने कहा कि किसान स्वाभिमान रैली ऐतिहासिक होगी। उन्होंने किसानों के लिए चलाई जा रही योजनाओं के बारे में बताया। कहा कि किसानों को जाकर बताएं। रैली की जानकारी ... और पढ़ें »

  • हड़ताल के पक्ष में 78 फीसदी मतदान

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:18 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली: रेल बजट आने को है लेकिन भारतीय रेलवे के कर्मचारी हड़ताल के मूड में हैं। इसीलिए एआइआरएफ के आह्वान पर गुरुवार से शुरू हुए दो दिवसीय मतदान के पहले ही दिन 78 फीसदी रेल कर्मियों ने मत डाले। रेल कर्मी दोपहर तक 50 फीसदी मतदान कर चुके थे। इज्जतनगर रेल मंडल के मतदान केंद्र डीआरएम दफ्तर, रेलवे वर्कशॉप, बरेली सिटी, काशीपुर काठगोदाम,पीलीभीत, मथुरा, फतेहगढ़, कन्नौज, कासगंज, डीजल शेड आदि ... और पढ़ें »

  • सात साल की मासूम से अश्लील हरकत

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 08:49 PM (IST)

    बारादरी थाने में दर्ज हुआ छेड़छाड़ का मुकदमा जागरण संवाददाता, बरेली : एक युवक सात साल की मासूम को चॉकलेट दिलाने के बहाने रोहिलीटोला के एक खंडहर में ले गया। यहां वह मासूम के साथ अश्लील हरकतें करने लगा। मासूम के चिल्लाने पर मौके पर एक राहगीर पहुंच गया। उसने बच्ची को बदमाश के चंगुल से बचाकर घर तक पहुंचाया। बच्ची के चाचा ने देर शाम बारादरी थाने पहुंचकर आरोपी के खिलाफ तहरीर दी है। रोहिलीटोला निवासी ए... और पढ़ें »

  • घोड़ी से टकराने पर चली गई युवक की जान

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 08:30 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली : घोड़ी के दुलत्ती मार देने से घायल होने के किस्से बहुत सुने हैं लेकिन उससे टकराकर मौत के मुंह में चले जाने का यह पहला मामला है। हादसा देर रात जंक्शन रोड का है। एक दोस्त की जान चली गई। दूसरे को मामूली चोट आईं। घोड़ी की दोनों टांगे टूट गईं। सुभाषनगर के मढ़ीनाथ निवासी अमरपाल नेवी से रिटायर हैं। उनके तीन बच्चों में सबसे बड़ा बेटा अमर अभिजीत (28) अशोक नगर में जिम चलाते थे। बुधवार... और पढ़ें »

  • प्रभु के रेल बजट में हकीकत बनेगा ख्वाब

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 08:30 PM (IST)

    -रेलवे बोर्ड ने आरएलडीए से मांगा प्रस्ताव जागरण संवाददाता, बरेली: रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु के रेल बजट में बरेली के ख्वाब को हरी झंडी मिलना तय है। क्योंकि रेलवे बोर्ड ने रेलवे की खाली भूमि विकसित करने वाले रेल भूमि विकास प्राधिकरण (आरएलडीए) से प्रोजेक्ट का प्रस्ताव मांगा है। यह प्रोजेक्ट पिछले सात साल से अटका था, लेकिन अब बेशकीमती भूमि पर शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और कर्मचारियों के लिए आवासीय कॉलोन... और पढ़ें »

(News from Bareilly-city, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें