बरेली

  • थाना जलाने वालों में सिर्फ दस की शिनाख्त

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 11:06 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली : कैंट थाना फूंकने के मामले में पांच महीने बाद पुलिस सिर्फ दस बवालियों पर चार्जशीट दाखिल कर सकी। सैकड़ों बवाली पुलिस की गिरफ्त से दूर खुलेआम घूम रहे हैं। तब जबकि पुलिस के पास सैकड़ों बवालियों के फोटो मौजूद थे। वहीं मामले को लेकर डीआइजी ने एसपी सिटी को पूछताछ के लिए तलब किया है। बता दें कि 11 नवंबर दीपावली के दौरान जुआ खेले जाने की सूचना पर संतमणि मुहल्ले में सिपाही प्रदीप तो... और पढ़ें »

  • भाई से निकाह करने वाली किशोरी की थाने में पिटाई

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 11:02 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली : भाई-बहन में निकाह के इस पहले मामले में दूसरे दिन भी थाना किला में तमाशा हुआ। किशोरी भाई को शौहर मानने पर अड़ी रही। इससे उसके घरवालों ने आपा खो दिया। थाने में ही उसकी पिटाई कर दी। पुलिस ने किशोरी को छुड़ाकर मारपीट से बचाया। इसके बाद मामी की तरफ से विक्की पहलवान पर मुकदमा दर्ज कर लिया। वह जेल चला गया। किशोरी को परिजन घर खींच ले गए। इस बीच थाने में पिता ने सबके सामने तौबा की। ब... और पढ़ें »

  • ट्रैफिक कंट्रोल को टेंपो चालकों से रूबरू हुए डीएम

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 09:27 PM (IST)

    बरेली: शहर में यातायात व्यवस्था दुरुस्त कराने के इरादे से सोमवार को डीएम गौरव दयाल टेंपो चालक संघ के प्रतिनिधियों से रूबरू हुए। उन्होंने यातायात नियंत्रण में सहयोग मांगा जिससे शहर को जाम से मुक्त कराने में आसानी हो। साथ ही गैरकानूनी तरीके से संचालन पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी। डीएम ने चालकों से कहा कि कि निर्धारित रूट पर ही टेंपो ले जाएं। ग्रामीण क्षेत्रों के परमिट वाले शहर में न आएं। शहर में 1... और पढ़ें »

  • सुनील यादव बने अध्यक्ष और अनिल कुमार बने महामंत्री

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 09:26 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली : रुहेलखंड विश्वविद्यालय में सोमवार को मिनिस्ट्रियल स्टॉफ एसोसिएशन अध्यक्ष पद पर एक बार फिर सुनील यादव काबिज रहे। उन्होंने निकटतम प्रतिद्वंदी गुलफाम अली को 49 वोटों से हराया। सुनील को 115 और गुलफाम अली को 66 वोट मिले। 33 वोटों के साथ ओपी द्विवेदी तीसरे नंबर पर रहे। उपाध्यक्ष पद पर डॉ. पंकज मधुकर ने कब्जा किया। उन्होंने अजीत प्रजापति को 69 वोट से हराया। डॉ. पंकज को 120 वोट मि... और पढ़ें »

  • रेलवे कर्मचारियों की जगह पर 163 आश्रितों को नौकरी

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 09:19 PM (IST)

    बरेली: पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल प्रशासन ने दसवें चरण में निश्चित रोजगार के लिए संरक्षा कर्मचारियों की उदारीकृत सक्रिय सेवानिवृत्ति योजना के तहत 163 रेल कर्मचारियों को स्वेच्छिक सेवानिवृत्ति देने के साथ आश्रितों को को नौकरी दे दी। नियुक्ति के लिए डीआरएम कार्यालय के सभाकक्ष में हुए समारोह में डीआरएम निखिल पांडेय ने कर्मचारियों को देय भुगतान के प्रमाणपत्र के साथ आश्रितों को नियुक्तिपत्र दिया... और पढ़ें »

  • सामंजस्य दिवस पर हुए खेलकूद और पौधरोपण

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 09:18 PM (IST)

    बरेली: रेल हमसफर सप्ताह के तहत सोमवार को सामंजस्य दिवस मनाया गया। मौके पर रेलवे कालोनियों में साफ सफाई, रेलवे आवासों के रखरखाव का निरीक्षण रेलवे अधिकारियों ने मान्यता प्राप्त यूनियन प्रतिनिधियों के साथ किया। रेलवे कालोनियों, खाली पड़ी रेल भूमि, रेल कार्यालय परिसर, रेलवे स्टेशन परिसरों में बड़े स्तर पर पौधरोपण किया गया। डीआरएम निखिल पांडेय ने न्यू मॉडल कालोनी का निरीक्षण कर पौध रोपण किया। मंडल के अधि... और पढ़ें »

  • एक हजार ई-रिक्शा और बांटने की तैयारी

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 08:43 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली : शासन की योजना के तहत पहले चरण में ई-रिक्शा नहीं पाने वालों को निराश होने की जरूरत नहीं। उन्हें दूसरे चरण में ई-रिक्शा उपलब्ध कराया जाएगा। शासन के निर्देश पर दूसरे चरण के लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। करीब एक हजार ई-रिक्शे और बंटने की उम्मीद है। नगर निगम और डूडा की टीम मिलकर तीन महीने तक अभियान चलाकर रिक्शा चालकों का पंजीकरण कराएगी। इसके साथ ही बिना पंजीयन वाले रिक्शों को शह... और पढ़ें »

  • टेलीकॉम कंपनी कापूर्व मैनेजर निकला मास्टर माइंड

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 08:38 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली : टेलीकॉम कंपनी के मैनेजर अमन अरोरा ने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर बहेड़ी के पेट्रोल पंप मालिक से 60 लाख की रंगदारी मांगी थी। इसके लिए बहेड़ी के गणेश गेट निवासी अमन अरोरा ने अपने दोस्त अर्जुन के जरिए हल्द्वानी से फर्जी आइडी पर सिम कार्ड 150 रुपये में मंगाया था। मोबाइल उसका दोस्त अर्जुन लेकर आया था। मास्टर माइंड अमन ने रंगदारी के लिए खुद फोन करने के बजाए अपने दोस्त अनिल से कर... और पढ़ें »

  • नेट पर डाल दूंगा दुष्कर्म का वीडियो

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 08:21 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली : भोजीपुरा की धौरा टांडा निवासी एक तेरह वर्षीय किशोरी से पड़ोसी ने दुष्कर्म कर वीडियो बना लिया। नेट पर वीडियो डालने की धमकी देते हुए एक साल तक संबंध बनाए। जब उसका मन भर गया तो उसने दोस्तों के सामने परोसने के लिए किशोरी से पेशकश की। किशोरी के विरोध करने पर वीडियो वायरल करने की धमकी दी। शिकायत की तो पुलिस ने पीड़ित परिजनों को थाने से लौटा दिया। तब उन्होंने एसएसपी ऑफिस पहुंचकर शि... और पढ़ें »

  • बैंक के रकम जारी करने से बढ़ी फोरलेन की रफ्तार

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 10:31 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली : बरेली-सीतापुर हाईवे पर बीते दिनों से धीमे चल रहे काम ने गति पकड़ ली। कंपनी के फंड की मानीट¨रग कर रही बैंक से रकम जारी करने पर काम तेज हो गया है। एनएचएआइ ने राष्ट्रीय राजमार्ग के बरेली-सीतापुर सेक्शन के शुरुआती बिंदु से काम शुरू किया है। कंपनी ने रविवार को भी सड़क के बायीं ओर कोलतार बिछाने का काम किया। पीपीपी मॉडल के तहत बन रहे बरेली-सीतापुर मार्ग पर बीते कुछ महीने से तेज ग... और पढ़ें »

  • नन्हे खिलाड़ियों ने दिखाया क्रिकेट में दम

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 10:31 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली : जिले के होनहार नन्हे क्रिकेटरों के हुनर को तलाशने के लिए रविवार से स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में टेलेंट सर्च क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू हुई है। इसमें अंडर-12 और अंडर-17 के मुकाबले हुए। अंडर-12 में बरेली नाइटराइडर्स ने बरेली लाइंस को आठ रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए नाइटराइडर्स ने दस ओवर में 121 रन बनाए। वरदान ने ताबड़तोड़ 60 रन बनाए। लाइंस के सूर्या ने दो विकेट झटके। ... और पढ़ें »

  • एक घंटा दस मिनट में मुरादाबाद पहुंची टैल्गो

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 06:56 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली: इज्जतनगर से भोजीपुरा के बीच कोच टेस्टिंग के बाद रविवार को स्पेन की टैल्गो ट्रेन का पहला स्पीड ट्रायल सफल रहा। आम ब्रॉडगेज इंजन से जोड़े गए कोचों ने बरेली-मुरादाबाद के बीच दो चक्कर लगाए। पहले ट्रायल में ट्रेन एक घंटा दस मिनट में मुरादाबाद जंक्शन पहुंची। ट्रायल अभी कई दिन चलेगा। हाईस्पीड ट्रायल पलवल-मथुरा रूट पर होगा। सुबह आठ बजे जब इज्जतनगर वर्कशॉप से टैल्गो ट्रेन के नौ कोच ... और पढ़ें »

  • मुसाफिर संग सफर कर मनाया सतर्कता दिवस

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 06:52 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली: रेलवे बोर्ड के निर्देश पर मनाए जा रहे भारतीय रेलों पर मनाये जा रहे 'रेल हमसफर सप्ताह' के चौथे दिन रविवार को पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल में सतर्कता दिवस मनाया गया। गाड़ियों के समय पालन, बड़े स्टेशनों और ट्रेनों में सघन टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया। सोमवार को सामंजस्य दिवस मनाया जाएगा। सतर्कता दिवस पर डीआरएम निखिल पांडेय ने 55344 बरेली सिटी-कासगंज सवारी गाड़ी में टिकट च... और पढ़ें »

  • विधवा के बंद मकान में लाखों की चोरी

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 06:38 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली : बिहारीपुर में देर रात विधवा के बंद मकान में चोरों ने धावा बोल दिया। मुख्य कमरे का ताला तोड़कर अंदर घुसने के बाद नकदी व जेवरात पर हाथ साफ कर दिया। सुबह नौकरानी पहुंची तो चोरी की जानकारी हुई। मौके पर पहुंची फोरेंसिक व डॉग स्क्वायड टीम ने जांच पड़ताल की। चोरी में कितने लाख का माल गया है, परिजनों के आने के बाद ही पता चल सकेगा। कोतवाली क्षेत्र के बिहारीपुर निवासी शोभा कक्कड़ विध... और पढ़ें »

  • आंधी से तबाही, पीएसी जवान की मौत

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:34 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली : देर रात आई तेज आंधी में एक पीएससी जवान की जान चली गई। कुछ जगहों पर पेड़ उखड़ गए। चौराहों पर होर्डिग टूटी हैं। तार टूटने से विद्युतापूर्ति ठप हो गई है। देर रात तक चालू नहीं हो सकी। हां, आधी के बाद तेज बारिश ने दिनभर धूप से बिलबिलाते रहे लोगों को राहत दी है। मौसम काफी खुशगवार हो गया है। आसमान पर बादल दोपहर ढलते ही मंडराने लगे थे लेकिन रात नौ बजे अचानक तेज हवा चलने लगी, जो आं... और पढ़ें »

  • बहाने से बुलाकर महिला को बेचने की कोशिश

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:33 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली/उसावां : किला निवासी एक दंपती को बहाने से बदायूं बुलाकर महिला को बेचने का प्रयास किया गया। साजिश की भनक लगने पर जब दंपती ने घर जाने की बात कही तो आरोपी दोनों को जंगल में अलग-अलग जगहों पर ले गए। आरोप है कि पति पर जानलेवा हमला किया। चीख-पुकार पर ग्रामीणों ने एक को दबोच लिया। पुलिस के हवाले कर दिया। मामला मानव तस्करी से जुड़ा होने पर भी पुलिस ने गंभीरता से नहीं लिया। लगभग एक सप... और पढ़ें »

  • महिलाओं ने नगर निगम घेरा

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:33 AM (IST)

    जासं, बरेली : समाजवादी पेंशन योजना के आवेदन जमा कराने को लेकर शनिवार को नगर निगम में दर्जनों महिलाओं ने हंगामा कर दिया। फॉर्म जमा न कराए जाने से नाराज महिलाओं ने पहले तो नगर आयुक्त ऑफिस के बाहर घेराव किया। फिर निगम के मेन गेट पर धरना देकर रास्ता बंद कर दिया। सूचना पर पुलिस पहुंच गई। महिलाओं ने कर अधीक्षक आरपी सिंह के दफ्तर की खिड़की तोड़ दी। फॉर्म जमा कराने के लिए जनशक्ति एकता पार्टी के अध्यक्ष रोहत... और पढ़ें »

  • आंधी-बारिश ने फिर किया शहर में ब्लैक आउट

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:32 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली : उन्नाव व अनपरा की इकाइयों में सुधार से शनिवार को सप्लाई कुछ दुरुस्त हुई, लेकिन रात को आंधी-बारिश ने फिर एक बार शहर में ब्लैक आउट कर दिया। कई जगह लाइनों में फॉल्ट आ गया। वही, शनिवार सुबह से करीब पांच घंटे की कटौती लोगों को झेलनी पड़ी। इसके साथ ही स्कॉडा के काम के चलते लिए गए शटडाउन से भी उपभोक्ताओं को दिक्कत हुई। कई जगह देर रात तक सप्लाई नहीं आ पाई। शुक्रवार को जहां 24 घंट... और पढ़ें »

  • शीतल खुदकशी में संदिग्ध नंबरों की जांच शुरू

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:32 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली : केशलता अस्पताल में नर्सिग छात्रा की खुदकशी के प्रकरण में इज्जतनगर पुलिस के पास शीतल की कॉल डिटेल पहुंच गई है। पुलिस ने कुछ संदिग्ध नंबरों को ट्रेस किया है, जिनकी जांच चल रही है। अब इज्जतनगर थाना पुलिस जल्द ही अस्पताल प्रबंधन के बयान दर्ज करेगी। डेलापीर चौराहा स्थित केशलता अस्पताल में जीएनएम की छात्रा ने बीते बुधवार को हॉस्टल के कमरे में पंखे से लटककर खुदकशी कर ली थी। अस... और पढ़ें »

  • टैल्गो के सफर में निपटाएं ऑफिस का काम

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:32 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली: पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव मिश्र शनिवार को दौरे पर पहुंचे। हमसफर सप्ताह के दौरान मनाए गए सेवा दिवस पर उन्होंने कई सुविधाओं का उदघाटन किया और टैल्गो का निरीक्षण कर खूबियों को जाना। इस सुपर लग्जरी ट्रेन का स्पीड ट्रायल रविवार को जंक्शन से मुरादाबाद के बीच होगा। महाप्रबंधक राजीव मिश्र ने सबसे पहले मंडलीय रेल चिकित्सालय में बने रैन बसेरा का उद्घाटन किया। इसके बाद इज... और पढ़ें »

(News from Bareilly-city, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें