Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बरेली

गणेश पंडालों में गूंजा ऊं नम: शिवाय

sound the om nama shivay in ganesh pandal

जागरण संवाददाता, बरेली: शहर में चल रहे गणेश उत्सव में सोमवार को ऊं नम: शिवाय की गूंज रही। कई जगह शाम को प्रदोष पूजन हुए। फिर देर रात्रि आरती के बाद भक्तों में प्रसाद वितरण हुआ। दिन में चौकी चौराहा स्थित गणेश पंडाल में भंडारा हुआ। इसमें हजारों भक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया। चौकी चौराहा स्थित गणेश पंडाल में भंडारा दोपहर एक बजे से शुरू हुआ। इसमें सबसे पहले विधि विधान से पूजन के बाद गणेश जी को भोग लगाय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:16 AM (IST)
        

मॉडल टाउन गुरुद्वारे में सजा मुख्य दीवान

decorate the main dewaan in model town

जागरण संवाददाता, बरेली: मॉडल टाउन गुरुद्वारे में सोमवार को मुख्य दीवान सजा। इसका आयोजन गुरु ग्रंथ साहिब के 410वां पहिला प्रकाश पुरब के कार्यक्रम की कड़ी में हुआ। इसमें बाहर से आए रागी जत्थों ने शबद गायन कर संगत को निहाल किया। दीवान की समाप्ति के बाद गुरु का अटूट लंगर भी बरताया गया। गुरुद्वारे में मुख्य दीवान के कार्यक्रमों की शुरुआत सोमवार सुबह 3.30 बजे अमृत बेला में हुई। चार बजे से सुखमनी साहिब क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:14 AM (IST)
        

मांगों को लेकर कुलसचिव का घेराव

बरेली : सछास कार्यकर्ताओं ने सोमवार को कुलसचिव का घेराव करा एलएलबी, बीबीए और बीसीए का रिजल्ट जल्द घोषित करने की मांग की। छात्रनेताओं ने कहा कि परीक्षा समाप्त हुए काफी समय हो गया है लेकिन अभी तक रिजल्ट जारी नहीं किया गया है। छात्र परेशान हो रहे हैं। इसके साथ ही छात्रों ने बरेली कॉलेज की खाली सीटों पर मेरिट गिराने की मांग की। साथ ही आरोप लगाया किया कॉलेज अपने एडमिशन करने के लिए कुछ सीटें खाली रखी ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:14 AM (IST)
        

धरने में भी रही बिजली संकट की गूंज

sound of the electricity problem in incampass

जागरण संवाददाता, बरेली: पूरे सूबे में सिर्फ चुनिंदा दस जिलों को बिजली आपूर्ति हो रही है। शेष जगह लोग बिजली के लिए तरस रहे हैं, लेकिन राज्य सरकार को इससे कोई सरोकार नहीं है। वह जनता से लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार का बदला ले रही है। यह उद्गार आंवला विधायक धर्मपाल ने सोमवार को हुए धरने में व्यक्त किए। इसका आयोजन प्रदेश कार्यकारिणी के आह्वान पर चौकी चौराहा स्थित गांधी प्रतिमा पर हुआ। सूबे के कानून... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:49 PM (IST)
        

पेड़ मामले में कुलसचिव ने फिर किया जेई को तलब

जागरण संवाददाता, बरेली :विश्वविद्यालय में गुपचुप तरीके से कार्यदायी संस्था जल निगम द्वारा 175 पेड़ कटवाने के मामले पर कुलसचिव ने जेई को फिर तलब किया। वहीं विश्वविद्यालय की बाउंड्री वाल से गायब हुई ईटों को भी अभी तक हिसाब-किताब नहीं मिला है। पिछले साल कार्यदायी संस्था जल निगम द्वारा विश्वविद्यालय में 175 पेड़ काटे थे। वन विभाग ने पेड़ काटने के एवज में दो गुने पेड़ लगाने के आदेश दिए थे लेकिन ऐसा नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:46 PM (IST)
        

रैगिंग पर कैंपस में हाई अलर्ट

जागरण संवाददाता, बरेली : रोक के बावजूद एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय में रैगिंग का सिलसिला थम नहीं रहा। हालात को देख अब कैंपस में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। प्रॉक्टोरियल बोर्ड अब हॉस्टल से लेकर क्लास तक कड़ी नजर रखेगा। सुरक्षाकर्मियों को भी निगरानी में लगाया गया है। बीटेक के नवागत छात्रों के साथ कैंपस में ही रैगिंग की घटना होने के बाद हॉस्टल से लेकर कैंपस तक सख्ती है। परेशानी का सबब गाइडलाइन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:34 PM (IST)
        

मनरेगा में पकड़ा घपला, बिजली पर मचा हल्ला

जागरण संवाददाता, बरेली: विशेष सचिव राज लिंगम ने दो समग्र गांवों का निरीक्षण करके विभिन्न योजनाओं का सच जाना। भुता ब्लाक के गांव में बच्चे हिंदी नहीं पढ़ सके। ग्रामीणों ने बिजली कम आने को लेकर शोरशराबा किया। नवाबगंज ब्लाक में मनरेगा को लेकर घपला प्रतीत हुआ तो जांच के आदेश दिए। यहां बारिश होने पर निरीक्षण अधूरा छोड़ना पड़ा। निरीक्षण के लिए विशेष सचिव पहले भुता के गांव उदयपुर भीकमपुर पहुंचे। यहां प्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:32 PM (IST)
        

संशोधित -----उमरसिया कांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बरेली : सरेंडर की फिराक में घूम रहे उमरसिया कांड के मुख्य आरोपी विनोद कुमार को क्यारा पेट्रोल पंप के पास से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान उसके पास से तमंचा व दो कारतूस भी बरामद हुए हैं। थाने में वह बार-बार बयान बदलता रहा और पुलिस के तमाम प्रयास के बावजूद उसने महिला से छेड़छाड़ की बात तो कबूली लेकिन दुष्कर्म किए जाने से इन्कार कर दिया। वह पूरी घटना के लिए अपने साथियों को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:22 PM (IST)
        

मजदूर बस्तियों से हटाई जाएं शराब की दुकानें

जागरण संवाददाता, बरेली: मजदूर मंडल और खेत मजदूर यूनियन ने गंगापुर चौराहे पर आम सभा कर मजदूर बस्तियों से शराब की दुकानें हटाने की मांग की। साथ ही मजदूरों का आर्थिक उत्पीड़न करने वाले सूदखोरों के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की। दोनों यूनियन ने संयुक्त रूप से गंगापुर चौराहे पर नशा विरोधी आम सभा का आयोजन किया। सभा में मौजूद मजदूरों को नशा खोरी छोड़ने के लिए प्रेरित करते हुए मजदूर मंडल के प्रदेश अध्यक्ष ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:58 PM (IST)
        

आरक्षण को नजरंदाज कर हुआ चयन

जागरण संवाददाता, बरेली : रुहेलखंड विश्वविद्यालय में गेस्ट फैकल्टी के चयन पर हुआ विवाद अब और बढ़ता दिख रहा है। चयन के समिति के विरोध करने के बावजूद मामले की जांच नहीं कराई गई। अब चयन समिति के ही सदस्य द्वारा मामला राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग तक ले जाया जाएगा। मंगलवार बरेली आ रहे राष्ट्रीय अनुसूचित आयोग के चेयरमैन पीएल पूनिया के सामने मामला रखा जाएगा। हाल ही में विश्वविद्यालय में विभिन्न विभागों म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:58 PM (IST)
        

मॉर्डन विलेज से बैरंग हुई बीडीए की टीम

no action taken by bda team

जागरण संवाददाता, बरेली : मार्डन विलेज में अवैध निर्माण ढहाने पहुंची बीडीए की टीम को उल्टे पैर लौटना पड़ा। टीम को पुलिस चाहिए थी मगर भोजीपुरा थाने से इन्कार आ गया। कहा गया कि बड़ा बाईपास का उद्घाटन होने के कारण शाम तक फोर्स नहीं मिल सकेगा। लिखित में भी यही जवाब मिला तो बीडीए की टीम बिना कार्रवाई लौट आई। अब पुलिस फोर्स की व्यवस्था होने पर फिर टीम शहर से 12 किलोमीटर दूर अवैध निर्माण को ढहाने जाएगी। बी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:01 PM (IST)
        

शहर से बाहर खदेड़े जाएं अवैध ऑटो व टेंपो

hard action taken against illegal auto

जागरण संवाददाता, बरेली: शहर की सड़कों पर धड़ल्ले से दौड़ रहे अवैध ऑटो व टेंपो को तत्काल बाहर किया जाए। इनकी वजह से न सिर्फ वायु व ध्वनि प्रदूषण का ग्राफ बढ़ रहा है बल्कि जाम की समस्या भी विकराल होती जा रही है। अपनी इस मांग को लेकर ऑटो रिक्शा चालक वेलफेयर सोसायटी के पदाधिकारियों ने सोमवार को कमिश्नर विपिन कुमार द्विवेदी से मुलाकात की और उन्हें ज्ञापन सौंपा। सोसायटी के पदाधिकारियों ने ज्ञापन के माध्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:57 PM (IST)
        

बरेली में मेलों की बहार

जागरण संवाददाता, बरेली: शहर में मेलों की बहार आ गई है। अर्बन हाट का मेला अभी चल रहा है, इसी बीच एक और मेला आयोजित करने की तैयारी शुरू हो गई हैं। इस बार मेले में स्थानीय कारोबारियों की भी भागेदारी रहेगी। तैयारियों के लिए कलेक्ट्रेट में सोमवार को पहली बैठक हुई। हस्तशिल्प को प्रोत्साहित करने के लिए क्लस्टर की घोषणा होते ही बरेली में मेलों की बहार आ गई है। कपड़ा मंत्रालय बनारस महोत्सव और सूरजकुंड मेल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:56 PM (IST)
        

जबरन दुकान बंद कराई तो होगी जेल

जागरण संवाददाता, बरेली। मंगलवार को होने वाले महाबंद को लेकर पुलिस के आला अधिकारियों ने भी कमर कस ली है। संवेदनशील इलाकों में जहां आरएएफ व पीएसी फ्लैग मार्च करेगी, वहीं सभी क्षेत्राधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण करते नजर आएंगे। सोमवार रात एसपी सिटी ने इस बाबत सभी अधिकारियों को निर्देश भी जारी कर दिए हैं। एसपी सिटी राजीव मल्होत्रा ने बताया कि स्वेच्छा से अपनी दुकान बंद करने वालों पर तो कार्रवा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:54 PM (IST)
        

विश्वविद्यालय में सांप निकलने से हड़कंप

snake caught in ragistrar office

बरेली : रुहेलखंड विश्वविद्यालय में सोमवार को सांप निकलने से प्रशासनिक भवन में हड़कंप में मच गया। सारे कर्मचारी भय के मारे अपना कार्यालय छोड़कर बाहर दौड़ पड़े। बाद में सपेरा बुला कर सांप को पकड़ा जा सका। सोमवार दोपहर बाद कुलसचिव कार्यालय के किचेन में कन्हई व एक अन्य व्यक्ति कुछ कार्य के लिए पहुंचे। सामने काला सांप दिख गया तो दोनों शोर करते हुए बाहर भाग आए। सूचना पर कर्मचारी जहीर अहमद ने तुरंत सांप पक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:50 PM (IST)
        

पुलिस की तंद्रा टूटी लेकिन सो रहा नगर निगम

जागरण संवाददाता, बरेली: दैनिक जागरण में वार्ड दो बिहारीपुर में बेलगाम शोहदे संबंधी खबर प्रकाशित होते ही पुलिस की तंद्रा टूटी और सोमवार को शोहदों के खिलाफ अभियान चलाया। अभियान का असर भी देखने को मिला और पुलिस ने राजकीय कन्या इंटर कॉलेज के सामने खड़े दो बाइक पर सवार चार युवकों को धर दबोचा। हैरानी की बात यह थी कि एक बाइक पर पुलिस का स्टीकर लगा था और एक पर प्रेस का। चारों युवकों को थाने लाकर उनके परिजन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:32 PM (IST)
        

विषय भी नहीं बदला, फिर भी लगा दी आरडी

जागरण संवाददाता, बरेली : बरेली कॉलेज के बीएससी बायोटेक के दर्जनों छात्रों की मार्कशीट विषय बदलने के चक्कर में रोक ली गई जबकि उन्होंने विषय भी नहीं बदला। अब छात्र मार्कशीट के लिए परेशान हो रहे हैं। सोमवार को छात्रों ने इसकी शिकायत कुलसचिव से की। कुलसचिव ने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। सोमवार को बरेली कॉलेज की बीएससी बायोटेक द्वितीय वर्ष की छात्रा हैं। उनकी मार्कशीट पर इसलिए आरडी लगा दी गई कि ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:32 PM (IST)
        

व्यापारियों के बंद पर सपा-भाजपा में ठनी

call for bareilly band is bigger then business politics

जागरण संवाददाता, बरेली: बिजली कटौती के विरोध में उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल मिश्रा गुट के आज महाबंद पर राजनीतिक रंग पूरी तरह चढ़ गया। भाजपा और सपा में ठन गई, दोनों पार्टियां खुलकर मैदान में आ गई। भाजपा ने कहा कि बंद में हर संभव सहयोग करेंगे, वहीं सपा ने कहा कि यदि जबरन दुकानें बंद नहीं होने देंगे। जुलूस नहीं निकालने देंगे। हालांकि सपाईयों के रुख का नजरअंदाज करते हुए बंद की सफलता के लिए व्यापार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:10 PM (IST)
        

सुहाने सफर का औपचारिक आगाज

Fine way to kick off the formal

जागरण संवाददाता, बरेली: करीब 31 किलोमीटर लंबे बड़ा बाईपास का औपचारिक आगाज हो गया। महापौर डॉ. आइएस तोमर ने कमिश्नर विपिन कुमार द्विवेदी व डीआइजी आरकेएस राठौर के साथ हरी झंडी दिखाकर भारी वाहनों को परसाखेड़ा से रजऊ परसपुर के लिए रवाना किया। आसपास रहने वाले ग्रामीणों की भारी भीड़ भी इस यादगार मौके की गवाह बनी। उन किसानों ने विरोध किया, जिन्होंने जमीन का मुआवजा नहीं लिया है। बाईपास का विधिवत उद्घाटन बाद म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:07 PM (IST)
        

आज बंद रहेंगी दवा की दुकानें

बरेली : महाबंद के दौरान दवा की दुकानें भी बंद रहेंगी। शहर और देहात के सभी व्यवसाइयों को इस बाबत केमिस्ट एसोसिएशन ने फरमान जारी कर दिया है। जिले में दो संगठन सक्रिय हैं। एक डिस्ट्रिक्ट बरेली केमिस्ट एसोसिएशन और दूसरे संगठन का नाम महानगर केमिस्ट एसोसिएशन है। दोनों संगठनों ने इस बंदी में भाग लेने का निर्णय लिया है। जिससे सभी दुकानों के बंद रहने की संभावना है। महानगर केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष दुर्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:05 PM (IST)
        
(News from Bareilly-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें