Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बरेली

विरोध के बीच बनी शिक्षकों की नई कार्यकारिणी

बरेली : बरेली कॉलेज में शुक्रवार को शिक्षक संघ की नई कार्यकारिणी का गठन हो गया। रसायन विभाग के डॉ. अशोक अग्रवाल निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए। डॉ. राजन शर्मा और डॉ. अनूप कुमार को उपाध्यक्ष चुना गया है। इसके साथ डॉ. वीपी सिंह को सचिव, डॉ. अवनीश अग्रवाल और डॉ. नीरज अस्थाना को उप-सचिव तथा डॉ. आलोक खरे को कोषाध्यक्ष बनाया गया है। इसके अलावा डॉ. कविता विश्नोई, संध्या मिश्रा, डॉ. जय श्री मिश्रा, डॉ. नवनीत क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 11:45 PM (IST)
        

क्रॉसिंग बंद होने से परेशान हुए यात्री

बरेली: कुदेशिया क्रॉसिंग की मरम्मत का कार्य शुक्रवार रात आठ बजे से शुरू किया गया। जिसके चलते क्रॉसिंग से गुजरने वाले वाहनों को हार्टमैन रेल ओवरब्रिज और आइवीआरआइ क्रॉसिंग से गुजारा गया। शहर की बरेली सिटी-इज्जतनगर स्टेशन के बीच स्थित 243 कुदेशिया क्रॉसिंग का ट्रैक जमीन में धंस गया था। इसको उठाने एवं क्रॉसिंग बूम की ओवरहालिंग करने को इंजीनिय¨रग टीम शनिवार सुबह छह बजे तक काम करेगी। उधर, क्रॉसिंग की मर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 11:39 PM (IST)
        

बीएसए कार्यालय शिक्षकों ने किया हंगामा

बरेली : शिक्षामित्र से सहायक शिक्षक पद पर समायोजित हुए शिक्षकों ने वेतन न मिलने के विरोध में बीएसए कार्यालय पर शुक्रवार को जमकर प्रदर्शन किया। बीएसए कार्यालय का घेराव कर सत्यापन कार्य पूर्ण कराकर वेतन जारी करने की मांग उठाई। बाद में बीएसए ने 289 शिक्षकों का वेतन जारी करने आदेश जारी किया। शिक्षामित्र संघ मोर्चा के अध्यक्ष खड़ग सिंह के नेतृत्व में बड़ी संख्या में शिक्षक बीएसए कार्यालय पहुंचे। दोपहर म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 10:56 PM (IST)
        

ज्ञान और अज्ञान का बताया अंतर

बरेली : विश्व दर्शन दिवस के अवसर पर विश्वविद्यालय के दर्शनशास्त्र विभाग में 'भारतीय दर्शन में अविद्या की समस्या' विषय पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें शिक्षकों ने विद्यार्थियों को ज्ञान और अज्ञान के अंतर का बताया। प्रोफेसर एके सिन्हा ने कहा कि ज्ञान के लिए जरूरी है व्यक्ति में अज्ञानता हो, क्योंकि खुद को सर्वज्ञानी समझना वाला अज्ञानी होता है। वहीं डॉ. वीआर कुकरेती ने कहा कि एक अज्ञानी व्यक्ति क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 10:23 PM (IST)
        

पोल में टक्कर से ठप हुआ शाहदाना उपकेंद्र

जागरण संवाददाता, बरेली: शहर में शुक्रवार रात शाहदाना उपकेंद्र ठप हो गया, जिससे संबंधित क्षेत्रों में अंधेरा छा गया। एकाएक बिजली जाने पर लोगों ने उपकेंद्र और बिजली अधिकारियों को फोन किया, तो उन्हें जल्द बिजली आने का आश्वासन मिला। पुराना शहर के लोगों ने बताया कि क्षेत्र में रात आठ बजे बिजली गई, लेकिन थोड़ी देर बाद ही ट्रिपिंग कर फिर गुल हो गई। इससे घबराकर अधिकारियों से पूछा, तो उन्होंने जल्द बिजली आ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 10:22 PM (IST)
        

क्रॉस चेकिंग में वसूले 17.74 लाख रुपये

जागरण संवाददाता, बरेली: परिवहन विभाग ने जिस उम्मीद से प्रदेश में क्रॉस चेकिंग कराई थी। वह सही साबित हुई है। क्रॉस चेकिंग में टीमों ने 231 वाहनों को पकड़ कर 17.74 लाख रुपये का जुर्माना वसूल किया है। इसके साथ ही कई वाहन थानों में खड़े हैं। जिनसे बड़ा जुर्माना मिलना तय है। प्रदेश की सड़कों पर डग्गामार वाहन बढ़ने के साथ ही ओवरलोडिंग भी हो रही है, लेकिन इसके बाद भी राजस्व लक्ष्य पूरे नहीं हो पा रहे थे। इस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 10:09 PM (IST)
        

बर्दाश्त नहीं कर्मचारियों का शोषण

जागरण संवाददाता, बरेली: कर्मचारियों का शोषण किया जा रहा है। केंद्र सरकार मजदूर विरोधी नीतियां पूंजीपतियों के इशारे पर तैयार कर रही है। इसे बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यह बात इज्जतनगर में आयोजित बरेली ट्रेड यूनियंस फैडरेशन की बैठक में कैलाश चंद्र जोशी ने कही। वह बोले, कर्मचारियों की मेहनत से ही विभाग तरक्की करता है लेकिन, देश में विभागों के लिए रणनीति बनती है। मजदूरों के उत्थान को कुछ नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:52 PM (IST)
        

तीसरी आंख की जद में रहेंगे भक्त

जागरण संवाददाता, बरेली: शहर में दिव्य ज्योति जागृति संस्थान की श्रीराम कथा 30 नवंबर से शुरू होगी। सुरक्षा की दृष्टि से पंडाल में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, जिससे कोई भी अप्रिय घटना नहीं हो। यह जानकारी शुक्रवार को हुई प्रेसवार्ता में दिल्ली से आए स्वामी नरेंद्रानंद ने दी। उन्होंने बताया कि शुभारंभ वाले दिन कथा स्थल से शोभायात्रा निकलेगी। सूबे के दर्जा राज्यमंत्री भगवत सरन गंगवार ने अभी तक की तैया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:42 PM (IST)
        

सड़क पर फेंके मतदाता पहचान पत्र

जागरण संवाददाता, बरेली: कलेक्ट्रेट के पास सड़क पर करीब पचास मतदाता पहचान पत्र सड़क पर पड़े मिले। सभी सुभाष नगर के बाशिंदों के नाम बने हुए हैं। निर्वाचन कार्यालय ने इनके फर्जी होने की आशंका जताई गई है। कलेक्ट्रेट के पास से गुजरते लोगों ने शाम को सड़क पर दर्जनों मतदाता पहचान पत्र बिखरे पड़े देखे। कहीं किसी कर्मचारी से गलती से गिर गए होंगे यह सोचकर लोगों ने सभी कार्ड उठा लिए। सड़क पर पड़े सभी कार्ड सुभाष ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:41 PM (IST)
        

कॉलेज में बवाल करने वालों पर मुकदमा

जागरण संवाददाता, बरेली : गुलाब राय इंटर कॉलेज में तोड़फोड़, लूटपाट और आगजनी के मामले में आरोपियों के खिलाफ शुक्रवार को पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की। प्रधानाचार्य डॉ. गिरीश गर्ग की तहरीर पर प्रेमनगर थाने की पुलिस ने छात्र फुरकान के भाई रिजवान और आमिर के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। बुधवार को गुलाब राय इंटर कॉलेज के सातवीं के छात्र फुरकान की एक अन्य छात्र से मारपीट ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:34 PM (IST)
        

दूधिया रोशनी से चमक उठा जंक्शन मार्ग

जागरण संवाददाता, बरेली: सूरज डूबते ही जंक्शन रोड दूधिया रोशनी से जगमगा उठा। कमिश्नर विपिन कुमार द्विवेदी ने जैसे ही स्विच ऑन किया तालियां गूंज उठीं। इसके बाद अफसरों और महापौर ने कलेक्ट्रेट मोड़ से जंक्शन तक डिवाइडर का जायजा लिया। सभी ने शहर को खूबसूरत बनाने का संकल्प दोहराया। कमिश्नर ने कहा कि शहामतगंज फ्लाई ओवर बनाने में नगर निगम को पूरा सहयोग दिया जाएगा। जंक्शन रोड के डिवाइडर की तरह चौराहो पर ट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:33 PM (IST)
        

मिलावटखोरों पर कार्रवाई कराएगा व्यापार संगठन

जागरण संवाददाता, बरेली: शहर में मिलावटखोरी चरम पर है। चंद लालची दुकानदार शहर में मौत बेच रहे हैं। इस पर तत्काल लगाम लगनी चाहिए, जिससे शहर के लोगों को शुद्ध और अच्छा माल मिल सके। यह उद्गार बरेली व्यापार मंडल की बैठक में जिलाध्यक्ष नासिर सिद्दीकी ने व्यक्त किए। बैठक में उन्होंने बताया कि सभी लोग शहर को स्मार्ट बनाने को प्रयासरत है, वहीं कुछ लोग बाजार में नकली दवाओं, सामग्री और मिलावटखोरी के धंधे मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:31 PM (IST)
        

आतंकवाद की सोच खत्म करनी होगी : डीआइजी

बरेली : देश से आतंकवाद को खत्म करना है तो लोगों के जहन से आतंकवाद की सोच खत्म करनी होगी। अगर यह खत्म हो गई तो उसी दिन देश से आतंकवाद का खात्मा भी हो जाएगा। यह शब्द डीआइजी आरकेएस राठौर ने बरेली कॉलेज के सैन्य अध्ययन विभाग की ओर से आयोजित गोष्ठी में कहे। उन्होंने कहा कि युवाओं को राह से भटकने से रोकना है तो उनको बेहतर शिक्षा देनी होगी। युवाओं को भी अपने लिए लक्ष्य निर्धारित करने होंगे। बेहतर शिक्षा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:30 PM (IST)
        

पुलिस के विरोध में सड़क पर उतरे शिक्षक

जागरण संवाददाता, बरेली : गुरुवार को गुलाबराय इंटर कॉलेज में हुए बवाल के अगले दिन शिक्षक सड़कों पर उतर आए। पहले डीआइओएस कार्यालय पर पुलिस प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया फिर रैली निकाली। कहा कि अफसरों ने सत्ता के दबाव में एकपक्षीय कार्रवाई की है। शिक्षकों के प्रदर्शन में एमएलसी जयपाल सिंह व्यस्त भी शामिल हुए। शिक्षकों का कहना था कि अभिभावक यदि स्कूल में पहुंचकर शिक्षकों से मारपीट करेंगे, तोड़फोड़ कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 08:38 PM (IST)
        

पासपोर्ट मेला दो को

बरेली : पासपोर्ट सेवा केंद्र बरेली की ओर से पासपोर्ट सेवा कैंप का आयोजन दो दिसंबर को बीडीए बिल्डिंग स्थिति पासपोर्ट कार्यालय पर किया जाएगा। इसमें नए और पुन: आवंटित अप्वाइंटमेंट दिए जाएंगे। अप्वाइंटमेंट मिलने के बाद ही आवेदक इस शिविर में हिस्सा ले सकेंगे। पासपोर्ट अधिकारी राम सिंह ने बताया कि कैंप के आवेदन एक दिसंबर से शाम चार बजे से शुरू होंगे। आवेदक अपने मूल दस्तावेजों के साथ दो दिसंबर को कैंप मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 08:38 PM (IST)
        

फिर पचास प्रतिशत ने ही कराई काउंसलिंग

बरेली : पीएचडी की दूसरी मेरिट सूची की काउंसलिंग में भी 50 प्रतिशत अभ्यर्थी ही पहुंचे। अब रिक्त सीटें भरने के लिए आठ दिसंबर को मेरिट के आधार पर काउंसलिंग कराई जाएगी। इसमें रिक्त सीटों से दोगुने अभ्यर्थियों को बुलाया जाएगा। शुक्रवार को रसायन विज्ञान में 39, गणित में 44, सैन्य विज्ञान में 16, भौतिक विज्ञान में 38 और सांख्यिकी में छह सीटें भरी जानी हैं। इससे पहले विश्वविद्यालय प्लांट्स साइंस में 18, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 08:29 PM (IST)
        

बानखाना में बिन बारिश जलभराव

जागरण संवाददाता, बरेली: बानखाना में रहने वाले और इधर से गुजरकर गंतव्य को जाने वाले राहगीर बेहद परेशान हैं। परेशानी की वजह सड़क पर पिछले कई दिन से भरा पानी है। पार्षद से कहते-कहते थक गए लेकिन समाधान नहीं हो पाया है। 'जागरण' के पूछने पर नगर आयुक्त ने आश्वस्त किया कि शनिवार को समाधान करा देंगे। निकलने में दुश्वारी बानखाना से घोसी वाली मस्जिद तक है। यहां सड़क पर गंदा पानी खड़ा हुआ है। पार्षद समस्या का ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:58 PM (IST)
        

रोडवेज बस अड्डों पर मिलेगा दूध

जागरण संवाददाता, बरेली: सफर में अनाधिकृत खाद्य पदार्थ, पानी एवं दूध पीने से यात्रियों की तबीयत बिगड़ जाती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। उन्हें सफर में गुणवत्ता युक्त दूध एवं दूध से निर्मित उत्पाद मिलेंगे। इसके लिए रोडवेज बस अड्डों पर पराग दूध के बूथ खोलने की तैयारी है। शहर के पुराने बस अड्डे पर सप्ताह भर में यह बूथ खुल जाएगा। उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) यात्रियों को बेहतर सफर मुहैया कराने के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:58 PM (IST)
        

शिक्षकों के हितों की लड़ाई को हमेशा तैयार

जागरण संवाददाता, बरेली: मेरी प्राथमिकता शिक्षकों का सम्मान और उनके हितों की रक्षा करना है। उनके हितों की लड़ाई के लिए मैं हमेशा तैयार हूं। यह बात नव निर्वाचित स्नातक एमएलसी डॉ. जय पाल सिंह ने कही। उन्होंने गुलाब राय इंटर कॉलेज में हुई घटना को निंदनीय बताते हुए भ‌र्त्सना की। एमएलसी चुनाव जीत कर शुक्रवार को पहली बार बरेली आए डॉ. जय पाल सिंह संजयनगर स्थित भाजपा कार्यालय पर पहुंचे। यहां उन्होंने चुनाव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:58 PM (IST)
        

मुरादाबाद-बरेली का ट्रैक टूटा, ट्रेनें लेट

जागरण संवाददाता, बरेली: मुरादाबाद-बरेली रेलखंड (ट्रैक) की पटरी शुक्रवार सुबह टूट गई। इससे तीन घंटे ट्रेनों का आवागमन बाधित रहा। लखनऊ-सहारनपुर ट्रैक से आने वाली ट्रेनों को पीछे के स्टेशनों पर रोका गया। इंजीनियरों ने कॉशन के सहारे ट्रेनें संचालित कीं। डाउन लाइन की ट्रेनें-मुरादाबाद-बरेली के बीच निर्धारित समय पर रफ्तार भर रही थीं। तभी किमी 1396/36 और 1396/38 पर रेल पटरी टूट गई। टोकन पोर्टर ने कटघर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:58 PM (IST)
        
(News from Bareilly-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें