Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बरेली

एन्वायरमेंटल साइंस और इंडस्ट्रियल केमिस्ट्री की काउंसलिंग आज

बरेली : विश्वविद्यालय में चल रही एमएससी की काउंसलिंग में रविवार को एन्वायरमेंटल साइंस की 40 और इंडस्ट्रियल केमिस्ट्री की तीस सीटों पर काउंसलिंग होगी। शनिवार को मैथ्स की काउंसलिंग हुई। 730 सीटों पर 23 जुलाई से चल रही काउंसलिंग शनिवार को पूरी हो गई। अंतिम दिन 751 रैंक वाले अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। अब जिन विषयों में सीटें खाली रह गई हैं, उनको भरने के लिए दोबारा काउंसलिंग कराई जाएगी। हालांकि इसक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 08:34 PM (IST)
        

धूमधाम से मनाया वार्षिकोत्सव

बरेली: बिहारीपुर के टंडनवाड़ा स्थित श्री पंचमुखी हनुमान मंदिर का 32 वां वार्षिकोत्सव शनिवार को धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ पंडित नंद किशोर मिश्रा ने गणेश पूजन से कराया। इसके बाद भक्तों ने संगीतमय सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ किया। आरती के बाद भोग लगाकर विशाल भंडारे का आयोजन हुआ। देर शाम तक इसमें हजारों भक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया। इसमें गोपाल नारायण मेहरोत्रा, सुधीर कक्कड़, अमित अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 08:34 PM (IST)
        

दूसरे दिन टेबल टेनिस के 140 मैच

state lable table tenis competation

जागरण संवाददाता, बरेली : सोबती पब्लिक स्कूल में चल रही स्वर्गीय हीरा सिंह सोबती 29वीं जूनियर स्टेट टेबल टेनिस चैंपियनशिप के दूसरे दिन 140 मैच हुए। सुबह से देश शाम तक प्रतियोगिताएं हुई। रविवार को सभी प्रतियोगिताओं का फाइनल मैच होगा और दोपहर बाद चार बजे पुरस्कार वितरण होगा। रंगारंग कार्यक्रम के साथ दूसरे दिन स्टेट लेबल टेबल टेनिस प्रतियोगिता की शुरूआत हुई। जूनियर बालक वर्ग के थर्ड राउंड में 16 से अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 08:32 PM (IST)
        

पत्नी को अपने हाथों से दे दी सजा-ए-मौत!

husband killed his wife

जागरण संवाददाता, बरेली : शराब के लिए रुपये न मिलने से गुस्साए पति ने अपने हाथों से ही पत्नी को सजा-ए-मौत दे दी। जालिम ने उसे पहले तो बेदर्दी से पीटा फिर उसे फांसी पर टांग दिया। पड़ोसियों ने घटना की जानकारी महिला के परिजनों को दी। मौके पर आए परिजनों ने उसे उपचार के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां शनिवार सुबह उसने दम तोड़ दिया। उधर पुलिस ने आरोपी पति को जेल भेज दिया है। मूल रूप से फरीदपुर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 08:14 PM (IST)
        

अदालतों में लंबित वादों का ब्योरा तलब

जागरण संवाददाता, बरेली : नगर निगम के अफसरों की सुस्ती से कई महत्वपूर्ण मुकदमे वर्षो से अदालतों में फंसे हुए हैं। पैरवी के अभाव में आज तक उनमें फैसला नहीं हो सका है। हाईकोर्ट में ही कई मुकदमे पेंडिंग हैं। महापौर ने सभी लंबित वादों का ब्योरा तलब किया है। वहीं, इनकी पैरवी कर निस्तारण के निर्देश भी दिए हैं। नगर निगम क्षेत्र में ढाई सौ से अधिक विवाद ऐसे हैं जिन पर हाईकोर्ट में मुकदमा चल रहा है। ये मु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 08:03 PM (IST)
        

बाबा के दर्शन कर जल भरने रवाना हुए शिवभक्त

saw the baba bhle go to kachla

जागरण संवाददाता, बरेली : श्रावण मास के तीसरे सोमवार को हजारों कांवड़िए भोलेबाबा का जलाभिषेक करेंगे। इसके लिए शनिवार को भी शहर से सैकड़ों कांवड़िए जल भरने रवाना हुए। आगामी सोमवार को भोले कछला के अलावा हरिद्वार से लाए जल से भी बाबा का जलाभिषेक करेंगे। शनिवार दोपहर महंत गोपाल के निर्देशन में गंगापुर से कांवड़ियों का जत्था शहर से रवाना हुआ। इसमें 25 शिवभक्त शामिल है। रवानगी पूर्व उन्होंने क्षेत्र के शिव ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 08:01 PM (IST)
        

हफ्ते भर में टूटनी शुरू होगी निगम की बिल्डिंग

जागरण संवाददाता, बरेली: नगर निगम के नए कार्यालय की कवायद धरातल पर आनी शुरू हो गई है। नगर निगम ने कार्यालय निर्माण के लिए टेंडर जारी कर दिए हैं। अब हफ्ते भर में पुरानी बिल्डिंग को तोड़ना शुरू कर दिया जाएगा। उसके बाद नई बिल्िडग का निर्माण होगा। 15 अगस्त को नई बिल्डिंग का शिलान्यास होगा। नगर निगम की बिल्डिंग वर्षो पुरानी है। महापौर और नगर आयुक्त के कमरों को छोड़ दिया जाए तो एक भी नई बिल्डिंग नहीं। नि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 07:53 PM (IST)
        

कांठ प्रकरण पर जमकर बरसे भाजपाई

bjp worker become anger on the kanth scandal

जागरण संवाददाता, बरेली : मुरादाबाद के कांठ प्रकरण पर शनिवार को शहर में हुए धरने में भाजपाई जमकर बरसे। उन्होंने प्रदेश सरकार की नीतियों को जनविरोधी बताया। पार्टी नेताओं ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजों से सपा सरकार बौखला गई है, इसलिए भाजपा कार्यकर्ता और आम जनता के उत्पीड़न पर आमादा है, इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने चेतावनी दी, जब तक कांठ एसपी के खिलाफ एफआइआर नहीं होगी, पार्टी का विरोध आंदोलन जा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 07:52 PM (IST)
        

पार्को की सुंदरता को खर्च होंगे एक करोड़

जागरण संवाददाता, बरेली: शहर की सुंदरता और हरियाली बढ़ाने को नगर निगम ने कवायद तेज कर दी है। पार्को की सुंदरता में चार चांद लगाने के लिए एक करोड़ रुपये खर्च होंगे। इससे पार्को में पौधे लगाने के साथ ही वहां की मरम्मत और चारदीवारी भी बनेगी। वहीं, बन रहे डिवाइडरों पर हर मौसम में खिलने वाले फूल के पौधे लगाए जाएंगे। नगर निगम ने इस बार बजट में एक करोड़ रुपये पार्को की सुंदरता के लिए रखे हैं। इसके तहत शहर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 07:44 PM (IST)
        

एनआरएचएम के संविदाकर्मियों ने मांगी सामाजिक सुरक्षा

जागरण संवाददाता,बरेली: एनआरएचएम के संविदाकर्मियों ने सामाजिक सुरक्षा का हवाला देते हुए विभाग से नियमित मानदेय भुगतान और पीएफ कटौती की मांग की है। एनआरएचएम संविदाकर्मी संघ ने इस बाबत शनिवार को सीएमओ को 20 सूत्रीय ज्ञापन देकर मांगों का निस्तारण कराने की मांग की। इस मौके पर संविदाकर्मियों ने कहा कि उनके मानदेय का भुगतान समय से नहीं होता। लिहाजा एकीकृत मानदेय भुगतान की व्यवस्था होनी चाहिए। जिससे निर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 07:39 PM (IST)
        

बायो में 79.72 और मैथ्स में 84.88 तक एडमिशन

bcb cutt off down by averag 2 percent

जागरण संवाददाता, बरेली : एडमिशन प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए बरेली कॉलेज ने शनिवार को बीएससी की कटऑफ दो प्रतिशत गिरा दी। अब बीएससी बायोलॉजी में 79.72 और मैथ्स में 84.88 कटऑफ वाले अभ्यर्थियों को प्रवेश का मौका मिलेगा। बीएससी की सुस्त चल रही प्रवेश प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए मेरिट को नीचे गिराया गया। बायो की मेरिट अब तक 81.93 और मैथ्स में न्यूनतम कटऑफ 86.55 रही थी। लेकिन प्रवेश प्रक्रिया अपेक्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 07:35 PM (IST)
        

जाना था आईजी के पास, पहुंची दी गई डायट

laks letters post in dite faridpur

जागरण संवाददाता, बरेली : संभल की रजिस्ट्री आइजी को जानी थी, वह डायट पहुंचा दी गई। लखनऊ से शासन का पत्र डीएम को जाना था, वह भी डायट पहुंचा दिया। पीलीभीत से बरेली के एसएसपी को पत्र भेजा गया था, इसका रास्ता भी डायट जाकर रुका। इतने ही नहीं, हजारों ऐसे पत्र डायट पहुंच गए जिन्हें वहां नहीं पहुंचना था। लापरवाही इस कदर कि शिक्षक भर्ती के हजारों उन अभ्यर्थियों के पत्र भी डायट फरीदपुर पहुंच गए, जिन्हें दूसर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 12:59 AM (IST)
        

अब तक हो गए 64 हजार नए कनेक्शन

जागरण संवाददाता, बरेली : बिजली विभाग का कनेक्शन देने का अभियान तेजी से चल रहा है। इस अभियान को अभी एक महीना भी नहीं हुआ कि 64 हजार कनेक्शन नए हो गए है। यह सिलसिला 31 अगस्त तक चलेगा। साथ ही लोड बढ़ाने का भी अभियान चल रहा है। बिजली विभाग ने बिजली चोरी रोकने के लिए कनेक्शन देने की प्रक्रिया को सरल बनाया। साथ ही एक जुलाई से कनेक्शन देने का अभियान शुरू कर दिया। इस अभियान के तहत बिना तमाम औपचारिकता के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 12:58 AM (IST)
        

बीजेपी का प्रदर्शन आज

बरेली : कांठ प्रकरण में भाजपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ज्यादती के विरोध में भाजपा का धरना दामोदर स्वरूप पार्क पर शनिवार को होगा। इसके लिए पार्टी नेताओं ने सभी तैयारियां मुकम्मल कर ली हैं। जिलाध्यक्ष राजकुमार शर्मा और महानगर अध्यक्ष पुष्पेंदु शर्मा ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति बदहाल होती जा रही है। इसके बाद भी सपा सरकार में इस पर नियंत्रण करने के स्थान पर बेकसूर लोगों को ही निशाना बन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 12:37 AM (IST)
        

नौकरी बदलने पर भी एक रहेगा पीएफ नंबर

PF number will not change whenever change of job

जागरण संवाददाता, बरेली: अब नौकरी बदलने पर भी पीएफ एकाउंट नंबर नहीं बदलना पड़ेगा। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने यूनिवर्सल एकाउंट नंबर (यूएएन) जारी करना शुरू कर दिया है। नियोक्ता अपने कर्मचारियों को यूएएन देंगे। इसके बदले उनसे केवाइसी की औपचारिकताएं पूरी कराएंगे। यूएएन मिलने के बाद कर्मचारी अपना खाता देख सकेंगे। क्षेत्रीय भविष्य निधि आयुक्त आलोक यादव ने बताया कि अब तक नौकरी बदलने पर पीएफ खाता बदल ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 12:21 AM (IST)
        

अर्बन हाट में 34 रुपये किलो में चीनी भी

बरेली : अर्बन हाट में अब लोगों को 34 रुपये किलो चीनी भी मिल सकेगी। इसकी दुकान शनिवार से लगेगी। लोगों को महंगाई से राहत देने के लिए अर्बन हाट में अब तक आलू, प्याज, दाल, आटा और सरसों का तेल बिक रहा था। शनिवार से यहां पर 34 रुपये किलो में चीनी भी मिलेगी। जबकि बाजार में चीनी 36 रुपये किलो मिल रही है। गुरुवार को व्यापारी संजय मोहन ने 80 रुपये लीटर तेल बेचने के लिए प्रशासन से अनुमति मांगी थी। शुक्रवार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 12:01 AM (IST)
        

सिंधुनगर का ट्रांसफार्मर फुंका, हंगामा

transfarmer burn, 20 hours light supply stop

जागरण संवाददाता, बरेली : भोर में फुंका सिंधुनगर का ट्रांसफार्मर आधी रात को लगा। दिनभर कालोनी में बिजली न आने से लोग परेशान रहे। शाम को लोगों ने हंगामा किया तो नया ट्रांसफार्मर लगा और आधी रात से सप्लाई दी गई। वहीं कंट्रोल से करीब तीन घंटे की रोस्टिंग की गई। इसके अलावा कई मोहल्लों में फाल्ट के चलते कटौती हुई। शुक्रवार को मौसम में कुछ नरमी रही। दिनभर आसमान में बादल छाए लेकिन बारिश नहीं हुई और अधिकतम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 11:53 PM (IST)
        

एनएसआइसी की जानकारी दी

बरेली : सेंट्रल यूपी चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री सोसाइटी की ओर से शुक्रवार रात स्टेशन रोड स्थित एक होटल में सेमीनार का आयोजन किया गया। सेमीनार में उद्यमियों के लिए राष्ट्रीय लघु उद्योग निगम लिमिटेड (एनएसआइसी) की लाभकारी योजनाओं की जानकारी दी गई। सोसाइटी के अध्यक्ष आदित्य मूर्ति की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एनएसआइसी के डीजीएम टीएस राजपूत रहे। उन्होंने कच्चे माल की खरीद के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 11:32 PM (IST)
        

पुलिस टीम पर हमला, फायरिंग-पथराव

attack on police team

जागरण संवाददाता, बरेली। एक बिल्डिंग में उत्पात मचा रहे युवकों को रोकने पहुंची पुलिस टीम खुद ही निशाना बन गई। युवकों ने पुलिस टीम पर न सिर्फ फायर झोंके, बल्कि पत्थरों के साथ-साथ शराब व कोल्ड ड्रिंक की बोतलें भी फेंकीं। इस हमले में तीन सिपाहियों को मामूली रूप से चोट भी आई, जबकि चौकी इंचार्ज बाल-बाल बच गए। इसके बाद अतिरिक्त फोर्स मंगाई गई और हमलावरों की घेराबंदी कर उन्हें पकड़ा गया। पुलिस ने मौके से द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 11:13 PM (IST)
        

कैडेट ग‌र्ल्स ग्रुप की चार छात्राएं सेमीफाइनल में

state leval tebal tenis compitation

जागरण संवाददाता, बरेली : सोबती पब्लिक स्कूल में स्वर्गीय हीरा सिंह सोबती मेमोरियल जूनियर स्टेट टेबल टेनिस प्रतियोगिता शुक्रवार से शुरू हो गई है। प्रतियोगिता में 20 जिलों के 300 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। प्रतियोगिता के पहले दिन कैडेट ग‌र्ल्स ग्रुप की चार छात्राएं सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। यह प्रतियोगिता 27 जुलाई तक चलेगी। यूपी कप 2014 का रंगारंग शुभारम्भ शुक्रवार से हुआ। प्रतियोगिता का शुभा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 10:51 PM (IST)
        
(News from Bareilly-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें