Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बरेली

अब सूबे के माध्यमिक शिक्षक बनेंगे हाईटेक

नवनीत मिश्रा, बरेली: शासन ने माध्यमिक शिक्षकों को हाईटेक बनाने की तैयारी कर ली है। ताकि वे छात्रों को सिर्फ किताबी ज्ञान देने तक ही न सीमित रहें बल्कि इंटरनेट फ्रेंडली बनकर ज्ञान विज्ञान से जुड़ी नवीनतम जानकारियां भी दे सकें। हर इंटर कालेज से दो-दो शिक्षकों को कंप्यूटर की ट्रेनिंग मिलेगी। इस बाबत सभी प्रधानाचार्यो से शिक्षकों के नाम मांगे गए हैं। ये दो शिक्षक ट्रेनिंग लेने के बाद अपने विद्यालय के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

आज बंद रहेगी किला सब स्टेशन की बिजली

जागरण संवाददाता, बरेली: शहर में बुधवार को भी बिजली संकट गहराया। फिर से अघोषित कटौती ही इसकी वजह बनी। इससे पूरे दिन शहर में बिजली की आवाजाही बनी रही। देर शाम तक लोग शहर में तीन घंटे की बिजली आपूर्ति को भी तरस गए। इसके अलावा गुरुवार को किला क्षेत्र में बिजली संकट रहेगा। किला उपकेंद्र के जेई आरसी श्रीवास्तव ने बताया कि उपकेंद्र की 33 केवी लाइन पर पेड़ों की छंटाई होगी। सब स्टेशन और लाइन पर सुदृढ़ीकरण ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 11:43 PM (IST)
        

सुदामा पर प्रभु की कृपा देखकर मुग्ध हुए लोग

devotee to see the blessing on sudama

जागरण संवाददाता, बरेली: दो मुट्ठी चावल के बदले सुदामा पर हुई प्रभु की कृपा देखकर भक्त मुग्ध हो गए। पूरा हॉल जय श्री कृष्ण और राधे राधे के उद्घोषों से गूंज उठा। फिर सभी भक्त मस्त होकर नाचने लगे। डॉ. देवकी नंदन के निर्देशन में हरि मंदिर में शाम को लीला मंचन शुरू हुआ। प्रभु श्रीकृष्ण के बाल सखा सुदामा अपना ज्यादातर समय प्रभु भक्ति में बिताते। एक बार उनकी पत्नी ने उनसे प्रभु से मिल आने का आग्रह किया।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 11:13 PM (IST)
        

रेलवे कर्मचारियों को मिलेगी 1800 ग्रेड पे पर पदोन्नति

जागरण संवाददाता, बरेली : रेलवे बोर्ड ने चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का ग्रेड पे 1800 करने का आदेश कर दिया है। आदेश पर ऑल इण्डिया रेलवे मेन्स फेडरेशन न खुशी जताई है। यह आदेश फेडरेशन की पहल पर ही जारी हुआ है। अब कर्मचारियों को 25 की जगह 50 प्रतिशत जीडीसीई (जनरल डिपार्टमेंटल कम्प्रेटिव एग्जामिनेशन) के अंतर्गत पदोन्नति मिलेगी। संगठन के जोनल सेक्रेटरी व इज्जतनगर मण्डल के मण्डल मंत्री बसंत चतुर्वेदी ने म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 11:11 PM (IST)
        

कब्रिस्तान के प्रस्ताव पर कैंट विधायक को आपत्ति

cant mla oppose the proposal of graviard

जागरण संवाददाता, बरेली: नगर निगम में बोर्ड की बैठक 20 सितंबर को होगी। इसका एजेंडा बंटने के साथ ही माहौल गर्मा गया है। एजेंडे में प्रस्ताव संख्या नौ पर हरूनगला में कब्रिस्तान के लिए भूमि स्वीकृत होनी है। इस पर कैंट विधायक राजेश अग्रवाल ने कड़ी आपत्ति जताई है। उनका कहना है कि यह आबादी के बीच बनाया जा रहा है। इसके अलावा यहां पहले से ही दो अन्य कब्रिस्तान बने हुए हैं। ऐसे में तीसरा कब्रिस्तान बनाने से ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 10:33 PM (IST)
        

नया नहीं वर्षो पुराना है फर्जी रसीद बुक का खेल

जागरण संवाददाता, बरेली: बिजली विभाग में फर्जी रसीद बुक का मामला नया नहीं है। यह खेल विभाग में वर्षो से चल रहा है। इससे पहले यह मामला वर्ष 2000 से पहले भी सामने आ चुका है। उस समय भी विभाग में काफी हड़कंप मचा था। अधिकारियों ने तत्काल समिति गठित कर जांच शुरू करा दी थी। इसमें कुछ विभाग के ही लोगों के नाम सामने आए। इसके बाद यह जांच अपने मकसद से भटक गई, क्योंकि जांच अधिकारी की हत्या हो गई। सूत्रों ने बत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 10:33 PM (IST)
        

उद्यमी सम्मेलन में शामिल होंगे बरेली के 100 उद्यमी

enterpreneur fest at 20 saptembar in lucknow

जागरण संवाददाता, बरेली : इंडियन इंस्टीट्यूट एसोसिएशन की ओर से बीस सितंबर को लखनऊ में उद्यमी महासम्मेलन होगा। इसमें बरेली के 100 उद्यमी बरेली चैप्टर के चेयरमैन मनोहर लाल धीरवानी के नेतृत्व में हिस्सा लेंगे। सम्मेलन में मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और अध्यक्षता राज्य मंत्री भगवत सरन करेंगे। भारत भूषण शील, आरके गोयल और सुरेश सुंदरानी सम्मेलन की व्यवस्थाओं के लिए गुरुवार को लखनऊ रवाना होंगे। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 10:18 PM (IST)
        

ओपीडी में मिले सिर्फ चार डाक्टर

find the four doctor in the opd

जागरण संवाददाता, बरेली: जिला अस्पताल की ओपीडी में सुबह 8.40 बजे सिर्फ डाक्टर मिले, जबकि वहां मरीजों की लंबी लंबी लाइनें लगी थी। इसका खुलासा एडी हेल्थ के औचक निरीक्षण में हुआ। थोड़ी देर में सीएमओ भी पहुंच गए। इसके बाद दोनों अधिकारियों ने संयुक्त निरीक्षण किया। अस्पताल में गंदगी और डाक्टरों की अव्यवस्था पर रोष जाहिर किया। उन्होंने सीएमएस को सारी व्यवस्थाएं दुरूस्त कराने को कहा। एडी हेल्थ डॉ. सुबोध ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 10:17 PM (IST)
        

हजारों छात्रों के रिजल्ट अब भी अटके

बरेली : विश्वविद्यालय में अब भी हजारों छात्रों के रिजल्ट नहीं जारी हो सके हैं, जिसके चलते छात्र अगली कक्षा में प्रवेश नहीं ले पा रहे हैं। सारे रिजल्ट जारी होने में अब भी पंद्रह दिन से अधिक वक्त लग जाएगा। फिलहाल रिजल्ट के लिए हजारों छात्र परेशान हो रहे हैं। बीएससी प्रथम, बीए, एलएलबी, बीएससी प्रथम, बीए प्रथम और बीकॉम प्रथम वर्ष के अधिकतर रिजल्ट अभी जारी नहीं हो सके हैं। वहीं रिजल्ट जारी न होने से य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 10:15 PM (IST)
        

रक्षा संपदा निदेशक ने किया कैंट एरिया का निरीक्षण

जागरण संवाददाता, बरेली : कैंट स्थित आर्य बाजार और बीआइ बाजार में जल्द शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बनेगा। इसके साथ ही ठिरिया रोड पर खाली पड़ी कैंटोनमेंट बोर्ड भूमि पर भी जल्द नया प्रोजेक्ट शुरू हो सकता है। रक्षा संपदा निदेशक एसएन गुप्ता ने बुधवार को कैंटोनमेंट बोर्ड के सीईओ आरएच अवस्थी के साथ कई जगहों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को और दुरुस्त करने के निर्देश दिए। आर्य बाजार और बीआइ बाजार में शॉपिंग कॉम्प्लेक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 09:07 PM (IST)
        

मूल्यांकन में नहीं हुई कोई गड़बड़ी

जागरण संवाददाता, बरेली : फिजिकल एजुकेशन के मूल्यांकन में कोई गड़बड़ी सामने नहीं आई। रेंडमली जांच कराने के बाद कुलसचिव ने कुलपति को रिपोर्ट भेज दी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि रेंडमली जांच कराई गई, मूल्यांकन सही पाया गया। पूर्णाक के आधार पर ही अंक दिए गए हैं। अब हजारों छात्र फिजिकल एजुकेशन में फेल रहेंगे। उनको दोबारा परीक्षा देनी पड़ेगी। बीए, बीएससी के हजारों छात्रों को फिजिकल एजुकेशन में नॉट क्ली... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 09:07 PM (IST)
        

लोक निर्माण विभाग में कर्मचारियों का धरना

बरेली : लोक निर्माण विभाग संयुक्त कर्मचारी वेलफेयर एसोसिएशन ने सात सूत्रीय मांगों को लेकर बुधवार को मुख्य अभियंता व अधीक्षण अभियंता कार्यालयों पर धरना प्रदर्शन किया। जिस पर हरकत में आए मुख्य अभियंता ने संघ पदाधिकारियों को कार्यालय में वार्ता के लिए बुलाकर समस्याओं के निस्तारण का आश्वासन दिया। जिस पर पदाधिकारियों ने ने 24 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि यदि कल तक मांगें पूरी नहीं होती हैं तो सैकड़... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 08:57 PM (IST)
        

कार सवार सर्राफ को पीटा, नकदी लूटी

जागरण संवाददाता, बरेली: ससुराल से घर लौट रहे कार सवार सर्राफ से सरेराह हजारों की नकदी लूट ली गई। विरोध किया तो उन्हें पीटा भी गया। इसके बाद पीड़ित थाने पहुंचा लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। हजियापुर निवासी मो.दिलशाद की इलाके में ही सर्राफा की दुकान है। बुधवार सुबह दिलशाद अपनी कार से पूरनपुर स्थित ससुराल से घर वापस लौट रहे थे। कार चक निवासी मो.शाहिद चला रहा था। जैसे ही वे लोग पीर बहोड़ा के पास पहुंचे, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 08:43 PM (IST)
        

फीमेल सर्जिकल वार्ड में शोहदे को धुना

जागरण संवाददाता, बरेली: जिला अस्पताल की ओपीडी के बाद अब वार्ड भी शोहदों के अड्डे बनते जा रहे हैं। बुधवार सुबह फीमेल सर्जिकल वार्ड में लोगों ने एक शोहदे को धुना। फीमेल सर्जिकल वार्ड में सुभाष नगर निवासी मधुमिता पाठक (काल्पनिक नाम) भर्ती है। सुबह 10.45 बजे परिवार के कुछ लोग उन्हें देखने पहुंचे। इस दौरान साथ आई भांजी का वार्ड में घूम रहे एक लड़के ने फोटो खींच लिया। मोबाइल से फोटो खींचते हुए उसने युव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 08:40 PM (IST)
        

अफसर का बेटा रंगदारी मांगने में गिरफ्तार

officer son arrested

जागरण संवाददाता, बरेली: साथियों संग एक प्रोविजन स्टोर संचालक से रंगदारी मांगने पहुंचे बाल विकास परियोजना अधिकारी के बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जबकि उसके साथी भागने में सफल रहे। पुलिस ने उस प्राइवेट कार को भी कब्जे में लिया है, जिसमें आरोपी व उसके दोस्त सवार थे। प्राइवेट कार में नीली बत्ती के साथ-साथ उत्तर प्रदेश सरकार की प्लेट भी लगी थी। पुलिस ने जब कार की तलाशी ली तो उससे तलवार, हॉकी व रॉ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 08:38 PM (IST)
        

टेंपो में सवार चोरों का गिरोह

जागरण संवाददाता, बरेली : चोरों ने वारदात को अंजाम देने का नया तरीका निकाल लिया। गिरोह के सदस्य टेंपो में बैठकर रेकी करते हैं, फिर देर रात को दुकानों के ताले काट लेते हैं। इस दौरान किसी को शक हो जाए तो गिरोह के सदस्य कभी खुद को टेंपो की सवारी बताकर गच्चा देते हैं तो कभी आखों के सामने ही टेंपो लेकर फरार हो जाते हैं। कई मामले सामने आने के बाद अब क्राइम ब्रांच गिरोह की धरपकड़ में जुट गई है। पिछले एक ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 08:36 PM (IST)
        

नारी निकेतन से फरार हुई चार संवासिनियां

3 samvasani

जागरण संवाददाता, बरेली: नारी निकेतन की सुरक्षा में मंगलवार रात फिर सेंध लगी। सुरक्षा व्यवस्था को धता बता चार संवासिनियां नारी निकेतन से भाग निकलीं। पूरी रात जिम्मेदार अफसर बेखबर सोते रहे। सुबह जब संवासिनियों की गिनती हुई तब जाकर हड़कंप मचा। मंगलवार की रात नारी निकेतन की सुरक्षा में एक बार फिर सेंध लगी। रोस्टिंग के चलते करीब ग्यारह बजे इलाके की बिजली गुल हो गई। बिजली जाने के बाद नारी निकेतन के कर्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 08:29 PM (IST)
        

छात्रवृत्ति योजना के लिए जागरूकता फैलाएं प्रधानाचार्य

जागरण संवाददाता, बरेली: इंटर पास मेधावी छात्रों को छात्रवृत्ति के लिए केंद्र सरकार की स्कीम के प्रचार-प्रसार के बारे में सभी प्रधानाचार्यो को निर्देश दिए गए हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक ने इस बाबत सभी प्रधानाचार्यो को पत्र लिखकर कड़े निर्देश दिए हैं। योजना के तहत आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितंबर है। केंद्र सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्रालय की ओर से इंटर पास मेधावी छात्रों के लिए लागू छात्रवृत्ति योज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 08:26 PM (IST)
        

छेड़छाड़ के आरोप की जांच करेंगे एसपी देहात

बरेली: स्कूल संचालक पर लगे छेड़छाड़ के आरोप की सच्चाई सामने लाने के लिए बुधवार को आंवला सांसद धर्मेद्र कश्यप व विधायक धर्मपाल सिंह ने डीआइजी आरकेएस राठौर से मुलाकात की। उनके साथ सैकड़ों ग्रामीण भी मौजूद रहे। पूरा पक्ष सुनने के बाद डीआइजी ने पूरे मामले की जांच एसपी देहात को सौंप दी है। विधायक धर्मपाल ने बताया कि लभारी सिरौली निवासी लक्ष्मण सिंह फौजी इलाके में ही इंटर व डिग्री कॉलेज चलाते हैं। इनके क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 08:23 PM (IST)
        

पीएचडी पर भारी पड़ रही कॉलेजों की लापरवाही

जागरण संवाददाता, बरेली : पीएचडी प्रवेश प्रक्रिया में कॉलेजों की लापरवाही अब भारी पड़ रही है। कई नोटिसों के बाद भी कॉलेजों ने शिक्षकों और सीटों को ब्योरा विश्वविद्यालय को नहीं भेजा जिसके चलते पीएचडी प्रवेश प्रक्रिया अधर में लटकती दिख रही है। विश्वविद्यालय ने फिर कॉलेजों को नोटिस जारी कर ब्योरा मांगा है। हालांकि विश्वविद्यालय कैंपस ने कोर्स वर्क की तैयारी शुरू कर दी है। पांच साल बाद विश्वविद्यालय म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 08:22 PM (IST)
        
(News from Bareilly-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें