Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बरेली

कार्रवाई पर बिफरे कार्यकर्ता

जागरण संवाददाता, बरेली : गुरुवार को कुलपति कार्यालय में अभद्रता करने वाले छात्रनेता के निष्कासन और उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने के मामले में कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया। कुलपति से मिलकर कार्रवाई वापस लेने की मांग की। साथ ही चेतावनी दी अगर विश्वविद्यालय ने निर्णय वापस नहीं लिया तो आंदोलन किया जाएगा। प्रदेश उपाध्यक्ष रजत मिश्रा के नेतृत्व में करीब एक दर्जन कार्यकर्ता कुलसचिव से मिलने पहुंचे। कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:47 AM (IST)
        

खानकाह के जुलूस में उमड़ा हुजूम

Heavy crowd in procession

जागरण संवाददाता, बरेली: खानकाह नियाजिया से अलम, जरीह और ताजिये का कदीमी जुलूस शाम के वक्त निकाला गया। इस मौके पर खानकाह में भारी भीड़ दिखाई दी। सज्जादानशीन शाह हसनी मियां ने ताजियेदारों को नजराना पेश करने के बाद जुलूस को रवाना किया। हजरत इमाम हुसैन की याद में निकाला गया जुलूस कुतुबखाना, कोहाड़ापीर, गुलाब राय इंटर कालेज होता हुआ गढ़ी पहुंचा। रात में वहीं कयाम किया। शनिवार की सुबह में फिर से रवाना ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:47 AM (IST)
        

घर के बाहर छात्रा के साथ छेड़छाड़

जागरण संवाददाता, बरेली: खरीदारी करने के लिए घर से निकली एक छात्रा के साथ छेड़छाड़ की गई। शोर करने पर आरोपी वहां से भाग निकला। पीड़ित शिकायत दर्ज कराने के लिए इज्जतनगर थाने गई लेकिन कोई सुनवाई न होने पर पीड़ित ने एसएसपी से न्याय की गुहार लगाई है। इज्जतनगर में रहने वाली एक युवती बरेली कॉलेज में बीएससी की छात्रा है। उसने बताया कि पिछले कुछ दिनों से एक युवक उसके साथ छेड़छाड़ कर रहा है। विगत सोमवार को वह घ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:47 AM (IST)
        

कांग्रेसियों ने मनाया संकल्प दिवस

बरेली: पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी और पूर्व गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को कांग्रेसियों ने एकता और संकल्प दिवस के रूप में मनाया। इसके लिए कांग्रेसी दोपहर अय्यूब खां चौराहा स्थित लौह पुरुष की प्रतिमा पर इकट्ठा हुए। पूर्व महापौर सुप्रिया ऐरन, जिलाध्यक्ष रामदेव पाण्डेय, महानगर अध्यक्ष चौधरी असलम मियां ने देश की अखंडता और सर्वागीण विकास का संकल्प लिया। कुलदीप शर्मा, योगेश जौहरी, प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:47 AM (IST)
        

एमएलसी चुनाव को पर्यवेक्षक नियुक्त

बरेली : स्नातक निर्वाचन क्षेत्र बरेली मुरादाबाद खंड के उपचुनाव के लिए शासन ने पर्यवेक्षक की नियुक्ति कर दी गई है। सहायक रिटर्निग अधिकारी व अपर आयुक्त प्रभात कुमार शर्मा ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि चुनाव के लिए राष्ट्रीय एकीकरण विभाग के सचिव अरविंद नारायण मिश्र को पर्यवेक्षक बनाया गया है। वह तीन नवंबर को पूर्वान्ह बरेली पहुंचेंगे और यहां दो दिन रुक कर पांच नवंबर को लखनऊ लौटेंगे। इस दौरान ती... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:47 AM (IST)
        

उमरसिया कांड के तीन अन्य आरोपी गए जेल

three rapist arrest

जागरण संवाददाता, बरेली। शहर के चर्चित उमरसिया दुष्कर्म कांड के फरार तीन आरोपी भी शुक्रवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए चार दर्जन से अधिक दबिशें भी दी थी लेकिन वे हत्थे नहीं चढ़े थे। हालांकि इससे एक सवाल यह भी उठ रहा कि आरोपी गिरफ्तार हुए हैं या उन्होंने सरेंडर किया है। कैंट के उमरसिया गांव में विनोद गैंग ने एक महिला के साथ पहले तो लूटपाट की थी, फिर गैंग के एक सदस्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:47 AM (IST)
        

नए सवेरे के साथ नया जागरुकता संदेश

जागरण संवाददाता, बरेली : इस बार यातायात माह सिर्फ ट्रैफिक पुलिस के लिए नहीं होगा, आमजन खासकर युवा भी इस मुहिम का हिस्सा बनेंगे। वे ट्रैफिक पुलिसकर्मियों के मददगार की भूमिका में होंगे। शनिवार को कमिश्नर विपिन कुमार द्विवेदी व डीआइजी आरकेएस राठौर पुलिस लाइंस से निकलने वाली यातायात जागरुकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। दूसरी तरफ रैली में शामिल होने वाले स्कूली बच्चे राहगीरों को यातायात नियमो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:47 AM (IST)
        

तीस नवंबर से होगी रामकथा

बरेली: दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान की श्रीराम कथा शहर में 30 नवंबर से छह दिसंबर तक होगी। यह जानकारी कोऑर्डिनेटर नरेन्द्रानंद ने आइएमए हॉल में हुई भजन संध्या में दी। उन्होंने बताया कि यह कथा मनोहर भूषण इंटर कॉलेज के मैदान में होगी, जिसमें हजारों भक्तों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी। कथा सजीव प्रसारण आस्था चैनल पर होगा। भजन संध्या में मुख्य अतिथि राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार भगवत सरन गंगवार ने रामकथ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:47 AM (IST)
        

अब विषय वर्गीकरण का फंसा पेंच

जागरण संवाददाता, बरेली : पांच विषयों के लिए जारी की गई पीएचडी की वरीयता सूची में आरक्षण का मामला अभी ठंडा नहीं हुआ था कि विषयों को लेकर बरती गई अनियमितताएं सामने आ गई। विश्व विद्यालय ने अलग-अलग विषयों को एक ही विषय में शामिल करते हुए सूची जारी की। इससे दर्जनों अभ्यार्थियों को सूची से बाहर होना पड़ेगा, क्योंकि नियमानुसर परास्नातक के विषय से ही पीएचडी की जा सकती है लेकिन जारी मेरिट सूची में इसको नजरअ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:47 AM (IST)
        

15 दिन में शुरू करें पिराई सत्र

जागरण संवाददाता, बरेली। कमिश्नर विपिन कुमार द्विवेदी ने गन्ना बकाया के भुगतान एवं चालू वर्ष में चीनी मिलों के संचालन की प्रगति की समीक्षा की। उपायुक्त गन्ना को गन्ना देय के अवशेष भुगतान के लिए कड़ी कार्रवाई करने और चालू सत्र में 15-20 दिन के अन्दर चीनी मिलो का संचालन का आदेश दिया। समीक्षा में मंडल में सात प्राइवेट चीनी मिलों पर वर्ष 2013-14 के गन्ना मूल्य के देय अवशेष की जानकारी दी गई। जिसमें बहेड़... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:47 AM (IST)
        

पौने तीन करोड़ की मिली अघोषित आय

जागरण संवाददाता, बरेली : ऑयल कंपनी में आयकर टीम को लगभग पौने तीन करोड़ रुपये की अघोषित आय मिली है। टीम के अफसरों ने जांच-पड़ताल के बाद महत्वपूर्ण दस्तावेजों को अपने कब्जे में ले लिया। टीम की प्रथम जांच में कंपनी को लगभग एक करोड़ रुपये टैक्स जमा करना पड़ेगा। इसका नोटिस दे दिया गया है। शहर के माधोबाड़ी में स्थित खंडेलवाल एडेबिल ऑयल कंपनी में गुरुवार दोपहर आयकर टीम रिकार्ड खंगालने पहुंची थी। ज्वाइंट कमिश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:47 AM (IST)
        

जल्द आबाद होगा चौबारी में नया गांव

जागरण संवाददाता, बरेली: वर्षो पुराना एतिहासिक कार्तिक पूर्णिमा मेले की तैयारियां चौबारी में शुरू हो चुकी है। झूले से लेकर नौटंकी पार्टी वाले चौबारी पहुंच चुके हैं। मेले का मुख्य आकर्षण नखासा भी आबाद होने लगा है। इसके साथ ही शुरू हो चुका है चौबारी में जल्द नया गांव बसने का, जो आने वाले तीन दिन में पूरी तरह से आबाद हो जाएगा। रामगंगा घाट के किनारे यह चौबारी मेला वर्षो से लग रहा है। गांव वालों ने बता... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:47 AM (IST)
        

ताजियेदारी हराम या जायज, छिड़ी जबर्दस्त बहस

जागरण संवाददाता, बरेली: मुहर्रम पर एक बार फिर ताजियेदारी पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। एक तरफ आला हजरत का फतवा है तो दूसरी तरफ खानकाह नियाजिया की सफाई। मुखालफत में तर्क यह है कि मौत पर मातम हराम है। लिहाजा, ढोल नगाड़े बजाकर या तख्त, ताजिये उठाकर मातम करना कतई जायज नहीं है। इस पर खानकाह का जवाब यह है कि ताजियेदारी की शुरुआत डेढ़ सौ साल पहले हुई। इसमें कुछ भी गलत नहीं है। सवाल किया कि मुहर्रम में जुलूस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:47 AM (IST)
        

समझदारी दिखाते तो न होती इतनी खामियां

बरेली : पीएचडी मेरिट मामले पर विश्वविद्यालय के लिए देर आए, दुरुस्त आए की कहावत बिल्कुल सटीक बैठती है। क्योंकि ढेरों खामियां आने के बाद विश्वविद्यालय ने पीएचडी प्रवेश का जिम्मा प्रशासनिक अफसरों से हटाकर प्रोफेसर वीपी सिंह को सौंप दिया। अगर यह समझदारी विश्वविद्यालय पहले दिखाता तो शायद अब तक पीएचडी प्रवेश पूरे होकर कोर्स का कार्य भी शुरू हो गया होता। नया पीएचडी अध्यादेश जारी हुए करीब एक साल का समय ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:47 AM (IST)
        

गर्डर चोरी में नगर निगम का नाजिर निलंबित

जागरण संवाददाता, बरेली: 'जागरण' में गर्डर चोरी के खुलासे पर नगर निगम के नाजिर सर्वजीत राम पर कार्रवाई हो गई। इस चर्चित प्रकरण में उनकी भूमिका को संदिग्ध मानते हुए उन्हें दोपहर को निलंबित कर दिया गया। साथ में स्वास्थ्य विभाग के स्टोर प्रभारी मोहर सिंह भी गाज गिरी। उन्हें चार्जशीट दी गई है। गर्डर ले जाने वाले ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड किए जाने की तैयारी शुरु कर दी गई है। दीपावली की रात में नगर निगम ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:47 AM (IST)
        

जिले में मनाया अखंडता दिवस

जागरण संवाददाता, बरेली। लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की 139वीं जयंती शुक्रवार को पूरे जिले में राष्ट्रीय अखंडता दिवस के रूप में मनाई गई। कलेक्ट्रेट सभागार में पूर्वान्ह 11 बजे डीएम संजय कुमार पटेल जी के चित्र पर फूल मालाएं अर्पित की। डीएम ने कहा कि पटेल जी ने रजवाड़ों का आजाद भारत में विलय कराकर देश को मजबूत बनाया था। हर परिस्थति में अडिग होकर काम करने के कारण ही उन्हें लौह पुरुष कहा गया। कलेक्ट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:47 AM (IST)
        

गंदगी करने पर ढीली हुई जेब

जागरण संवाददाता, बरेली: रेलवे स्टेशनों को स्वच्छ बनाने की मुहिम काफी दिनों से चल रही है लेकिन, लोग गंदगी फैलाने और धूमपान करने से बाज नहीं आ रहे हैं। रेलवे बोर्ड के निर्देश पर शुक्रवार को चेकिंग कर उन लोगों को पकड़ा गया तो स्टेशनों पर गंदगी फैला रहे थे, धूमपान कर रहे थे। दैनिक जागरण की 'स्मार्ट सिटी-स्मार्ट सिटीजन' मुहिम के बाद स्टेशन भी सफाई से चमकने लगे हैं। रेलवे अफसर समय-समय पर यात्रियों को ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:47 AM (IST)
        

गंगा मइया की सफाई को डटे रहे शिवसैनिक

जागरण संवाददाता, बरेली : दैनिक जागरण की मुहिम पर रामगंगा की सफाई करने को निकले शिवसैनिकों ने शुक्रवार को भी अपनी कोशिश जारी रखी। उन्होंने घाट से लेकर दूसरी तरफ बने श्रीराम जानकी मंदिर में रंग-रोगन कराया। मंदिर को आने वाले रास्ते की सफाई की। शिवसेना के जिला प्रमुख पंकज पाठक के नेतृत्व में शिव सैनिकों ने गुरुवार को रामगंगा के किनारे सफाई शुरू की थी। तय हुआ था कि तीन दिन तक कार्यकर्ता लगातार गंगा घा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:47 AM (IST)
        

विवि के गेट पर छात्रों के दो गुटों में टकराव

जागरण संवाददाता, बरेली : रुहेलखंड विश्वविद्यालय में परिसर और शाहजहांपुर के छात्रों में भिड़ंत हो गई। विवाद की वजह बना प्रदर्शन के दौरान मुख्य द्वार बंद करना, जिसका परिसर के छात्रों ने विरोध किया था। दोनों गुटों में विवाद होता देख आनन-फानन पुलिस बुलाकर मामला शांत कराया गया। शाहजहांपुर एसएस लॉ कॉलेज के करीब तीन दर्जन छात्र एलएलबी में फेल होने का विरोध करने विश्वविद्यालय पहुंचे। छात्रों ने मुख्य द्व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:47 AM (IST)
        

जनता एक्सप्रेस में डॉक्टर का सामान चोरी

जागरण संवाददाता, बरेली: देहरादून से वाराणसी जाने वाली जनता एक्सप्रेस में डॉक्टर का सामान चोरी हो गया। जीआरपी ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। डॉ.रचित मोहन निवासी शाहजहांपुर जनता एक्सप्रेस से परिवार के साथ सफर कर रहे थे। शाहजहांपुर में नर्सिग होम चलाने वाले डॉक्टर का परिवार ट्रेन के बी-वन कोच की बर्थ 29 और 30 पर सवार था। आधी रात को बरेली जंक्शन के करीब उनकी बर्थ पर रखा बैग चोरी हो गया। इसम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:47 AM (IST)
        
(News from Bareilly-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें