Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बरेली

जिला अस्पताल में जल्द खुलेगा जेनरिक दवा काउंटर

genric medicin counter will open in district hospital soon

जागरण संवाददाता, बरेली: शहर में जेनरिक दवाएं भी अब जिला अस्पताल में मिलेगी। इसके लिए यहां अलग से काउंटर बनाने की योजना है, जिसकी शुरुआत बहुत जल्द हो जाएगी। इसके बाद इसे ब्लॉक और तहसील स्तर पर भी शुरू किया जाएगा। यह जानकारी डीएम संजय कुमार ने एनआरएचएम की पहली समीक्षा बैठक में शनिवार को दी। यह मुद्दा भोजीपुरा ब्लॉक प्रमुख योगेश पटेल ने उठाया। एनआरएचएम सतर्कता और अनुश्रवण समिति की बैठक में सभी जनप्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:50 PM (IST)
        

ऑनलाइन फॉर्म को लेकर प्रशिक्षण 28 और 29 को

बरेली : एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय के मुख्य परीक्षा फॉर्म भरने को लेकर 28 और 29 नवंबर को प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन शिक्षा एवं सहबद्ध विज्ञान संकाय के सभागार में होगा। 28 नवंबर को सुबह ग्यारह बजे से बरेली और पीलीभीत, अपरान्ह दो बजे से बदायूं व शाहजहांपुर के कॉलेजों को बुलाया गया है। 29 नवंबर को सुबह ग्यारह बजे मुरादाबाद, रामपुर एंव सम्भल और अपरान्ह दो बजे से बिजनौर और अमरोहा के कॉलेजों को प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:37 PM (IST)
        

'अभिव्यक्ति' के मंच पर नारी सम्मान की गूंज

grm annual function celebrated

जागरण संवाददाता, बरेली: गुलाबराय मांटेसरी स्कूल के वार्षिकोत्सव अभिव्यक्ति में बच्चों ने भारतीय संस्कृति की झलक दिखाई। इस दौरान रुहेलखंड 12 वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा में रुहेलखंड टॉपर तुषिता मित्तल को 21 हजार रुपये, पीसीएम के टापर आकाश रखेजा व पीसीबी की टापर उल्मा खान को 11-11 हजार रुपये की बनवारीलाल अग्रवाल स्मृति छात्रवृत्ति प्रदान की गई। इस दौरान हाईस्कूल और इंटर में बेहतर अध्यापन के लिए र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:34 PM (IST)
        

दिल्ली से आई टीम ने परखा लेप्रोसी कार्यक्रम

जागरण संवाददाता, बरेली: केंद्र सरकार के निर्देश पर देश के नौ राज्यों में राष्ट्रीय कुष्ठ निवारण कार्यक्रम का निरीक्षण हुआ। पिछले दिनों इसी के तहत दिल्ली तीन सदस्यीय टीम जिले में पहुंची। टीम ने कार्यक्रम का रिकार्ड, दवा आदि के साथ ही ब्लॉक में जाकर मरीजों से भी बात की। इस दौरान टीम ने जिले में बढ़ते कुष्ठ मरीजों की संख्या पर रोष जताया। दिल्ली से आई टीम में डॉ. आरआर लेनआंग के निर्देशन में डॉ. किंगश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:31 PM (IST)
        

तिथि बढ़ी लेकिन परेशानी नहीं हुई खत्म

जागरण संवाददाता, बरेली : छात्रों की परेशानी को देखते हुए शासन ने छात्रवृत्ति फॉर्म भरने की तिथि तो तीस नवंबर कर दी लेकिन छात्रों की मुसीबत तब भी खत्म नहीं हुई। फॉर्म में अल्पसंख्यक छात्रों को विकल्प ही नहीं आया जिसके चलते सैकड़ों अल्पसंख्यक छात्र छात्रवृत्ति का फॉर्म नहीं भर पा रहे हैं। छात्रवृत्ति फॉर्म भरने की अंतिम तिथि पहले 31 अक्टूबर थी। उस वक्त तक विश्वविद्यालय के कई रिजल्ट नहीं आ सके थे। बर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:50 PM (IST)
        

पांच हजार मीटर दौड़ में जितेंद्र और हेमलता अव्वल

sports meat in ruhelkhand

जागरण संवाददाता, बरेली : एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय के स्टेडियम में शनिवार से 4 वीं अंतर महाविद्यालयी एथलेटिक्स महिला-पुरुष प्रतियोगिता का आगाज हुआ। पहले दिन हुई पांच हजार मीटर दौड़ में पुरुष वर्ग में खुसरो डिग्री कॉलेज बरेली के जितेंद्र कुमार अव्वल रहे। कुंदन सिंह डिग्री कॉलेज अमरोहा के मयंक राज, साहू जैन कॉलेज नजीबाबाद के मो. हैदर क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। महिला वर्ग में जीबी पंत क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:50 PM (IST)
        

बरेली कॉलेज में 30 को होगा शिक्षक चुनाव

बरेली : बरेली कॉलेज में शिक्षक संघ का चुनाव तीस नवंबर को होगा जिसके लिए नामांकन 27 नवंबर को होंगे। शनिवार को हुई चुनाव अधिकारियों की बैठक में चुनाव की तिथि घोषित की गई। चुनाव अधिकारी डॉ. यूसी पांडेय ने बताया कि 28 नवंबर को साढ़े बारह बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। तीस नवंबर को सुबह ग्यारह से अपरान्ह तीन बजे तक चुनाव होगा। मतगणना कर शाम को परिणाम घोषित किए जाएंगे। शनिवार को हुई बैठक में चुनाव अधि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:48 PM (IST)
        

बड़े बकाएदारों की संपत्ति होगी कुर्क

जागरण संवाददाता, बरेली: स्टांप, मनोरंजन, बिजली और परिवहन शुल्क के दस बड़े बकाएदारों की संपत्ति अब कुर्क की जाएगी। तहसील सदर ने चालीस बड़े बकाएदारों को कुर्की नोटिस जारी कर दिए हैं। राजस्व वसूली बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन ने बकाएदारों के खिलाफ सख्ती शुरू कर दी है। शुरुआत तहसील सदर से हुई है। तहसीलदार खालिद अंजुम खान ने स्टांप शुल्क, मनोरंजन कर, बिजली बिल और परिवहन शुल्क के दस-दस बड़े बकाएदारों की कु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:25 PM (IST)
        

चोरी की बिजली से रोशन मिला पेट्रोल पंप

बरेली: बिजली विभाग की विजिलेंस टीम का चेकिंग अभियान शनिवार को आंवला में चला। इस दौरान टीम ने बरेली रोड स्थित ¨हदुस्तान पेट्रोलियम का निधि सर्विस सेंटर चेक किया। बिजली विजिलेंस के सब इंस्पेक्टर महेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि पेट्रोल पंप पर पांच किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी गई। यहां पर मीटर को बाइपास कर सीधे बिजली चलती हुई मिली। उन्होंने बताया कि पेट्रोल पंप मालिक को पांच किलोवाट का शमन शुल्क जमा करने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:15 PM (IST)
        

नाटक के जरिए दिया स्वच्छता का संदेश

जागरण संवाददाता, बरेली : एनसीसी दिवस की पूर्वसंध्या पर बरेली कॉलेज में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसमें एनसीसी कैडेट ने लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए लघु नाटिका का मंचन किया। इसमें स्वच्छ भारत, सक्षम भारत का संदेश दिया। नाटिका के माध्यम से बताया कि छोटी-छोटी गलतियों से किस प्रकार से प्रदूषण फैलता है। इसमें खासतौर से पॉलीथिन के प्रयोग से होने वाली हानियों को ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:15 PM (IST)
        

सौंदर्या पाठक और सुदर्शन स्टेट चैंपियन

up state chaimpionship tt

जागरण संवाददाता, बरेली: एसआरएमएस इंजीनिय¨रग कालेज में शनिवार को हुए टेबल टेनिस यूपी स्टेट चैंपियनशिप के फाइनल में गौतमबुद्धनगर की सौंदर्या पाठक ने इलाहाबाद की काव्या गुप्ता को हराकर सब जूनियर ग‌र्ल्स यूपी चैंपियन खिताब पर कब्जा जमाया। मेन्स वर्ग में आगरा के सुदर्शन प्रभाकर ने गाजियाबाद के अभिनव बेलवाल को पराजित कर स्टेट चैंपियनशिप पर कब्जा किया। सब जूनियर ब्वॉयज में आगरा के हार्दिक पालीवाल ने लखनऊ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:13 PM (IST)
        

लड़कियों के आत्मरक्षा की ट्रेनिंग भी जरूरी

जागरण संवाददाता, बरेली : साहू राम स्वरूप महिला कॉलेज में शनिवार को छात्रसंघ चुनाव के प्रत्याशियों ने अर्हता भाषण में छात्रहित के लिए कार्य करने पर जोर दिया। अध्यक्ष पद की प्रत्याशी कविता यादव ने मेडिकल रूम और आत्मसुरक्षा की पढ़ाई पर जोर दिया। कहा कि छात्राओं को आत्मसुरक्षा की शिक्षा मिलनी चाहिए ताकि समाज में वह अपनी सुरक्षा खुद करने में सक्षम बन सकें। वहीं अध्यक्ष पद की प्रत्याशी कंचन कॉलेज में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:46 PM (IST)
        

हत्यारोपियों ने जंक्शन से लिया था ऑटो

जागरण संवाददाता बरेली: प्रियांगी के शव को ऑफिस से ले जाने के लिए हत्यारोपियों ने जंक्शन से ऑटो किराए पर लिया था। इसके लिए उन्होंने ऑटो चालक को मोटी रकम देने का वायदा किया था। इसके बाद वह चलने को तैयार हो गया। हालांकि ऑटो चालक अभी पुलिस के हाथ नहीं लगा है। उसकी तलाश में पुलिस लगातार दबिश दे रही है। साथ ही सभी ऑटो चालकों का फिर से वैरीफिकेशन कराने की तैयारी कर रही है। पुलिस अफसरों का कहना है कि इस द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:27 PM (IST)
        

पॉलीथिन के खात्मे को बनने लगा माहौल

- उप्र उद्योग व्यापार प्रतिनिधि संगठन ने जारी किया जागरुकता पत्र जागरण संवाददाता, बरेली: शहर में पॉलीथिन के खिलाफ माहौल बनने लगा है। स्मार्ट सिटी का सपना संजोने वाले लोग इसके लिए पॉलीथिन के खात्मे के लिए तत्पर है। वार्डो में इसकी कमान नगर आयुक्त ने संभाली है। वह सफाई अभियान के साथ ही लोगों को पॉलीथिन के प्रति भी सचेत कर रहे हैं। व्यापारिक संगठन भी इसके लिए लगातार पहल कर रहे हैं। शहर में शनिवार क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:21 PM (IST)
        

रिले दौड़ में अब्दुल हमीद सदन ने मारी बाजी

जागरण संवाददाता, बरेली: आर्मी पब्लिक स्कूल की ओर से शनिवार को आयोजित वार्षिक खेल दिवस में कई प्रतियोगिताएं हुईं। रिले दौड़ के सीनियर बालक वर्ग में अब्दुल हमीद सदन ने बाजी मारी। वहीं करियप्पा द्वितीय और मानेकशा सदन तीसरे स्थान पर रहा। जूनियर बालिका वर्ग की रिले दौड़ में करियप्पा, अब्दुल हमीद और तारापोर सदन क्रमश: प्रथम, द्वितीय तीसरे स्थान पर रहा। मिडिल विंग के बच्चों ने शानदार पीटी का प्रदर्शन किया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:52 PM (IST)
        

जरी कारीगर के घर से लाखों की चोरी

जागरण संवाददाता, बरेली: जरी कारीगर के घर से चोरों ने नकदी व जेवर समेत लाखों का माल साफ कर दिया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच की। पीड़ित ने बारादरी थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। कांकरटोला निवासी फारुख जरी कारीगर हैं। तीन दिन पहले वह अपने परिवार के साथ एक शादी में शामिल होने के लिए रामपुर गए थे। इसी दौरान चोरों ने उनके घर पर धावा बोल दिया। घर में किसी के न होने पर उन्होंने घर को अच्छी तरह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:52 PM (IST)
        

फोकट में काम नहीं कराएगी जिला पंचायत

ZP will not work for free

जागरण संवाददाता, बरेली: जिला पंचायत सदस्यों ने साफ कर दिया कि विकास के प्रस्ताव फोकट में पास नहीं होंगे। शासन में बैठे अफसर हुक्म के साथ पैसा भेजेंगे तभी उन पर संज्ञान लिया जाएगा वरना विचार भी नहीं होगा। बोर्ड की बैठक में जब अधिकारों की बात आई तो सदस्यों ने कड़े तेवर दिखाए। बकायदा प्रस्ताव पास किया कि राज्य वित्त के पैसे से होने वाले काम उन्हीं के प्रस्तावों पर कराए जाएंगे। दरअसल हो यह रहा है कि ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:52 PM (IST)
        

वाद विवाद प्रतियोगिता में आल्मा मातेर ने बाजी मारी

जागरण संवाददाता, बरेली: विद्या भवन पब्लिक स्कूल में शनिवार को आयोजित वाद-विवाद प्रतियोगिता में मंडल के 18 स्कूलों ने भाग लिया। इसमें आल्मा मातेर स्कूल ने प्रथम स्थान हासिल किया। जबकि हार्टमैन दूसरे और विद्या भवन स्कूल तीसरे स्थान पर रहा। वाद-विवाद प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने राजनीतिक व्यवस्था व कार्यो पर विचार व्यक्त किए। सर्वोत्तम वक्ता का पुरस्कार हार्टमैन स्कूल की वर्निका पसीजा व आल्मा मा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:52 PM (IST)
        

कन्या भूड़ कॉलेज में 25 को नामांकन

जागरण संवाददाता, बरेली : साहू राम स्वरूप महिला कॉलेज के बाद कन्या महाविद्यालय भूड़ ने भी छात्रसंघ चुनाव का एलान कर दिया है। यहां 25 नवंबर को नामांकन और चार दिसंबर को मतदान होगा। करीब दो हजार छात्राएं छात्र प्रतिनिधि का चुनाव करेंगी। चार दिसंबर को ही मतगणना कर विजेताओं के नाम घोषित कर दिए जाएंगे। साहू राम स्वरूप महिला कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव का एलान होने के बाद अन्य महिला कॉलेजों में चुनाव की सुगब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:52 PM (IST)
        

पहली से पॉलीथिन मिलने पर कार्रवाई

First to respond to polythene

हटेगी पॉलीथिन -तीस नवंबर तक रैली, प्रतियोगिता से किया जाएगा जागरुक -कलेक्ट्रेट में हुई मीटिंग में बनाई गई विस्तृत कार्ययोजना -डाक्टर, व्यापारी, समाजसेवी और अफसर हुए शामिल जागरण संवाददाता, बरेली : शहर से पॉलीथिन हटाने की कार्ययोजना तैयार हो चुकी है। इसके तहत तीस नवंबर तक सभी को जागरुक किया जाएगा और उसके बाद अफसरों की संयुक्त टीम पॉलीथिन के खिलाफ अभियान चलाकर इसकी खरीद फरोख्त पर निगाह रखेंगी और ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:17 AM (IST)
        
(News from Bareilly-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें