Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बरेली

अनूठे अंदाज में मनाई भाई दूज

celeberate the bhai duj in new style

जागरण संवाददाता, बरेली: दैनिक जागरण की स्मार्ट सिटी स्मार्ट सिटीजन मुहिम के समर्थन में आधी शक्ति भी सामने आई। अपने भाइयों को टीका करने के बाद, उन्होंने पेड़ पौधों को भी अपना भाई माना। भाई दूज के मौके पर उन्होंने उनका तिलक कर इसका पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया। अपने इस नेक संकल्प की शुरुआत उन्होंने घर से ही की। सबसे पहले अपने घरों में रखे पौधों को अपना भाई माना। इस मौके पर अखिल भारतीय ब्राह्माण म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:45 AM (IST)
        

बनते ही उधड़ने लगी करोड़ों की सड़क

After becoming engaged road Off

जागरण संवाददाता, बरेली: लंबे संघर्ष और इंतजार के बाद बनना शुरु हुई सौ फुटा रोड की मजबूती को लेकर सवाल खड़ा हो गया है। यहां पाइपलाइन लीक हो जाने से हाल ही में बनी सड़क उधड़ने लगी है। मजे की बात यह है कि लोकनिर्माण विभाग को इसकी जानकारी ही नहीं है। डेलापीर मंडी वाले छोर पर नर्सरी के पास सड़क पर पानी बहने लगा है। यहां पाइपलाइन क्षतिग्रस्त हो गई है। लगातार पानी के बहाव से सड़क की बजरी उखड़ने लगी है। सड़क क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:45 AM (IST)
        

जरी कारोबारी के घर से लाखों साफ

thieves attacked on house

जागरण संवाददाता, बरेली। जरी कारोबारी के घर को निशाना बनाते हुए चोरों ने नकदी व जेवर समेत लाखों का सामान साफ कर दिया। घटना की जानकारी होते ही पीड़ित के होश उड़ गए। सूचना पाकर पहुंची इज्जतनगर पुलिस खानापूर्ति कर वापस लौट गई। ओल्ड सन सिटी निवासी गुरदर्शन सिंह बजाज जरी कारोबारी हैं। उन्होंने बताया कि उनके माता-पिता शाहजहांपुर में रहते हैं। विगत 22 अक्टूबर की शाम वह अपने परिवार के साथ शाहजहांपुर चले गए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:45 AM (IST)
        

यम द्वितीया पर लिया गंगा गौ रक्षा का संकल्प

जागरण संवाददाता, बरेली: यम द्वितीया पर शहर में जगह जगह चित्रगुप्त भगवान की पूजा हुई, जिसमें चित्रांश समाज के लोगों ने पारंपरिक तरीके और विधि विधान से पूजन किया। इसके साथ ही गंगा गौ रक्षा का संकल्प भी लिया। गुद्दड़ बाग स्थित बाबा गुद्दड़ बाग मंदिर में सुबह चित्रगुप्त पूजन शुरू हुआ। राजकुमार सिंहा के निर्देशन में यज्ञ हुआ, जिसमें समाज के लोगों ने विधि विधान आहुतियां दी। अंत में आरती के बाद गंगा और गौ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:45 AM (IST)
        

एक चिंगारी ने तबाह कर दिया आश्रम

fire in

जागरण संवाददाता, बरेली। श्री चेतु ज्योतिष आश्रम में शनिवार रात आग लग गई। देखते ही देखते आग की लपटों ने आश्रम को अपनी चपेट में ले लिया। यह देखते ही इलाकाई लोगों ने दमकल को सूचना दी और खुद भी आग पर काबू करने का प्रयास करने लगे। आग बुझाने के प्रयास में एक युवक व एक मंदिर के पुजारी घायल भी हो गए। इलाकाई लोगों ने उसे उपचार के लिए अस्पताल भेजा। उधर सूचना मिलने के बाद मौके पर आई दमकल की तीन गाड़ियों ने कड़... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:45 AM (IST)
        

दगा देने लगीं नई सड़कें

जागरण संवाददाता, बरेली: मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अगवानी में बनाई गई सड़कें दगा देने लगी हैं। लाखों रुपये खर्च कर बनाई गईं यह सड़कें एक सप्ताह भी नहीं चलीं। हालात यह है कि कलेक्ट्रेट में बनी सड़कों का रंग ही फीका नहीं पड़ा बल्कि जगह-जगह उखड़ना भी शुरू हो गईं। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के शानदार स्वागत के लिए पुलिस लाइंस से लेकर सर्किट हाउस, जिला अस्पताल और कलेक्ट्रेट तकं रातों-रात सड़कें बिछा दी गईं। प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:45 AM (IST)
        

डिग्रियों की जानकारी मिलेगी ऑनलाइन

जागरण संवाददाता, बरेली : परीक्षा फॉर्म ऑनलाइन करने के साथ ही एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन व्यवस्था की ओर तेजी से बढ़ा दिए हैं। जल्द डिग्रियों के लिए कॉलेज और विश्वविद्यालय के चक्कर काटने वाले छात्रों को राहत मिल सकती है। विश्वविद्यालय डिग्रियों की जानकारी ऑनलाइन करने की तैयारी में है। वेबसाइट के माध्यम से छात्र सीधे अपनी डिग्री संबंधी जानकारी हासिल कर सकेंगे। इस योजना पर विश्वविद्यालय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:44 AM (IST)
        

घर व दुकान में घुसकर लूटपाट, फायरिंग

जागरण संवाददाता, बरेली। बेटे के साथ मंदिर गए युवक के साथ आधा दर्जन युवकों ने अभद्रता की। जब युवक ने विरोध किया तो युवकों ने उसका पीछा किया और उसके ऊपर फायर कर दिया। जब युवक का भाई उसे बचाने आया तो युवकों ने उस पर भी फायर झोंका। पीड़ित युवकों का आरोप है कि हमलावर उसके घर व दुकान में भी घुस गए और जमकर लूटपाट की। इसके बाद मुहल्ले वालों को देखकर हमलावर युवक भाग गए। इसके बाद पीड़ित पक्ष प्रेमनगर थाने पहु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:43 AM (IST)
        

पार्क में सफाई कर मनाई दीपावली

जागरण संवाददाता, बरेली: दीपावली पर लोग अपने घरों की तो सफाई करते हैं, लेकिन विजन रूहेलखंड के पदाधिकारियों ने एक नजीर पेश की। उन्होंने दीपावली के मौके पर स्वामी विवेकानंद पार्क की सफाई की। साथ पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण की शपथ भी ली। स्मार्ट सिटी स्मार्ट सिटीजन मुहिम से प्रेरित संगठन पदाधिकारी दीपावली पर स्वामी विवेकानंद पार्क पहुंचे। पूरे पार्क में झाड़ू आदि लगाई। फिर स्वामी विवेकानंद की मूर्ति ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:35 PM (IST)
        

गंदी रोड से जाता है स्वच्छ घर का रास्ता

smart city smart citizen

जागरण संवाददाता, बरेली : स्मार्ट सिटिजन शहर को स्वच्छ बनाने निकल पड़े हैं। अपनी जिम्मेदारी समझ घर के आसपास और अपने रास्तों पर सफाई शुरू हो गई है। शेरअली गौटिया के लोगों ने अफसरों की ओर देखने के बजाय इसकी पहल कर दी। इसके बावजूद लापरवाही जारी है और कुछ लोग स्मार्ट सिटिजन बनने को तैयार नहीं। तभी उनके घरों के आगे सड़क पर दिवाली के दो दिन बाद शनिवार को भी आतिशबाजी की गंदगी फैली रही। यह सूरतेहाल मलिन बस्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:24 PM (IST)
        

समय प्रबंधन से दूर भगाएं परीक्षा का भूत

जागरण संवाददाता, बरेली : विद्यार्थियों के साथ विभिन्न बोर्ड ने भी बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियां शुरू कर दी है। विद्यार्थियों के दिल से परीक्षाओं का भूत निकालने के लिए सीबीएसई ने एग्जाम स्ट्रैस मैनेजमेंट की किताब जारी की है। इससे न केवल छात्र बेहतर परीक्षा की तैयारी कर सकेंगे बल्कि परीक्षा का डर भी उनके मन से निकल सकेगा। सीबीएसई की बेवसाइट से यह किताब डाउनलोड की जा सकती है। 76 पेज की स्ट्रैस मैनेजमे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:11 PM (IST)
        

घर से खींचकर चचेरे भाई को मार डाला

जागरण संवाददाता, बरेली: पुरानी रंजिश में युवक ने ने अपने बेटों व भतीजों के साथ मिलकर चचेरे भाई व उसके परिवार पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। हमले में चचेरे भाई की मौत हो गई जबकि दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस के छह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तीन को गिरफ्तार कर लिया है। ग्राम भुढासी निवासी लाल सिंह (45) व काशीराम आपस में चचेरे व तहेरे भाई हैं। उनके बीच खेत की मेढ़ को लेकर करीब तीन साल से ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:07 PM (IST)
        

खुली मौत बांट रहे डग्गामार वाहन

campaign against illegal vehicles

जागरण संवाददाता, बरेली: सड़कों पर दौड़ रहे डग्गामार वाहन खुलेआम मौत बांट रहे हैं लेकिन जिम्मेदार अधिकारी चुप्पी साधे बैठे हैं। ट्रैफिक विभाग हो या आरटीओ, डग्गामार वाहनों के खिलाफ अभियान तो चलाते हैं लेकिन इनके सफल परिणाम देखने को नहीं मिलते हैं। बुखारा रोड पर पलटा वाहन सवारी नहीं बल्कि मालवाहक वाहन था। जिसमें ठूंसकर सवारियां बैठी हुई थीं। पहले भी कई बार डग्गामार वाहनों ने आम आदमी की जिंदगी को खतरे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:24 PM (IST)
        

भाई दूज पर हादसों का 'कालासाया', दो महिलाओं की मौत

in accidents 2 died

जागरण संवाददाता, बरेली। भाई दूज के दिन पूरे जिले में हादसों का कालासाया मंडराता नजर आया। शनिवार सुबह से लेकर शाम तक हुए तीन अलग-अलग हादसों में जहां दो महिलाओं की मौत हो गई, वहीं डेढ़ दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। पहली घटना रफ्तार बन गई हादसे की वजह रामगंगा से खचाखच सवारियां भरकर निकली एक जीप बुखारा रोड पर पलट गई। जिससे उसमें सवार डेढ़ दर्जन से अधिक सवारियां गंभीर रूप से घायल हो गईं, जबकि एक म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:21 PM (IST)
        

पहले दिन मेजबानों ने दिखाया दम

first day host take lead in inter districe athelatic competetion

जागरण संवाददाता, बरेली : पुलिस लाइंस में शनिवार को आयोजित 63वीं अंतर जनपदीय बरेली जोन पुलिस एथलेटिक्स प्रतियोगिता के पहले दिन मेजबानों का बोलबाला रहा। पुरुष वर्ग में शानदार प्रदर्शन करते हुए सात प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान हासिल किया। हालांकि, महिला वर्ग में मेजबान पिछड़ गए। मुरादाबाद की खिलाड़ियों ने बाजी मारी। पांच प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान हासिल कर मुरादाबाद ने महिला वर्ग में लीड बनाई। प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:13 PM (IST)
        

डाटा उड़ाने के मामले पर विवि की चुप्पी

जागरण संवाददाता, बरेली : एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय प्रशासन ने एक और मामले पर चुप्पी साध ली। विश्वविद्यालय के सर्वर से 15 लाख छात्रों का डाटा गायब होने के मामले पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। दोषी कर्मचारियों ने लाखों छात्रों को परेशानी के मुंह में धकेल दिया। अब डुप्लीकेट मार्कशीट हाथ से बनाकर दी जा रही हैं, जिनकी प्रामाणिकता पर कोई भी सवाल खड़ा कर सकता है। लापरवाही के चलते विश्वविद्यालय के सर्वर से... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:12 PM (IST)
        

शहर को साफ रखने की शपथ

Oath for smart city smart citizen

जागरण संवाददाता, बरेली: शहर को साफ रखने में योगदान सुनिश्चित करने की शपथ लेने के लिए दो कालोनियों के बाशिंदे आगे आए। फाइक एंक्लेव से लेकर महानगर तक लोगों ने तय किया कि स्मार्ट सिटी-स्मार्ट सिटीजन नारे को साकार करने में उनका पूरा सहयोग रहेगा। पॉलीथिन से छुटकारे के लिए उसका बहिष्कार करेंगे और कूड़ा डालने के लिए हमेशा ही डस्टबिन का इस्तेमाल करेंगे। फाइक एंक्लेव कालोनाइजर मुहम्मद आरिफ की अगुवाई में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:50 PM (IST)
        

दूर होगी लोकल फाल्ट की समस्या

जागरण संवाददाता, बरेली : दिवाली बीतते ही बिजली विभाग ने उन लाइनों और उपकेंद्रों के दुरुस्त करने का काम शुरू कर दिया, जिनकी वजह से पूरी गर्मी विभाग की फजीहत हुई। ऐसे स्थानों पर जो भी समस्याएं हैं, उन्हें फरवरी से पहले ठीक करने की कवायद शुरू की जा रही है। बिजली विभाग के चीफ इंजीनियर पीके गुप्ता ने बताया कि इस बार छह उपकेंद्रों के उच्चीकरण का लक्ष्य रखा गया है, जिसमें से सुभाष नगर का अगस्त माह में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:04 PM (IST)
        

गांव में शुरू हुई मरीजों की तलाश

जागरण संवाददाता, बरेली: फर्जी प्रेरक प्रमाण पत्र मामले में जांच शुरू हो चुकी है। सीएमओ ने आशा बहू से पहले मरीजों को तलाशने के निर्देश दिए हैं, क्योंकि उन्हें प्रमाण पत्र पर दर्ज मरीजों के नाम पर ही शक है। उनका मानना है कि लक्ष्य पूर्ति के लिए बिना नसबंदी कराए ही यह फर्जी प्रमाण पत्र तैयार किए गए हैं। सीएमओ डॉ. विजय यादव ने बताया कि मामले की जांच मरीजों की तलाश से शुरू की गई है। गांव में प्रमाण पत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:00 PM (IST)
        

प्रदूषण मुक्त मनाई दीपावली

बरेली : कर्मचारी नगर स्थित एसजेएस किड्स जोन स्कूल में प्रदूषण मुक्त दीपावली का त्यौहार मनाया गया। बच्चों ने शिक्षकों के साथ पटाखे और आतिशबाजी न जलाने का संकल्प लिया और दिवाली पर पटाखे नहीं चलाए। स्कूल के चेयरमैन जेएन कपूर और चेयर पर्सन सुमन कपूर ने गणेश लक्ष्मी और मां सरस्वती का पूजन किया। इसके बाद बच्चों को दीपावली का महत्व बताया। प्रधानाचार्य सीमा कपूर ने पटाखों से निकलने वाली गैसों के बारे में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:58 PM (IST)
        
(News from Bareilly-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें