Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बरेली

घर में मिली छात्रा की लाश

body found of girl in home

जागरण संवाददाता, बरेली। अपने पैतृक निवास में अकेले रहकर पढ़ाई कर रही एक छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। उसका ंशव घर के एक कमरे में मिला। उसके गले में फंसा दुपंट्टा व कॉपी में लिखी चार लाइनें तो आत्महत्या की तरफ इशारा कर रही थीं लेकिन घटनास्थल पर टूटी चूड़ियां आत्महत्या पर सवाल उठा रहीं थी। उधर सूचना मिलते ही सीओ तृतीय फोर्स के साथ पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। संजयनगर गली... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:56 PM (IST)
        

इवीएम ने ऐन मौके पर दिया धोखा

जागरण संवाददाता, बरेली: मतदान के दौरान कई बूथों पर इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन ने भी धोखा दिया। कुछ मॉकपोल के दौरान तो बहुत सी बाद में खराब हुईं। तब मतदान बंद हो गया। सेक्टर मजिस्ट्रेट को दौड़ाया गया। कुछ बूथों पर इंजीनियर बुलाने पड़े। आधे घंटे से लेकर डेढ़ घंटे तक मतदान प्रभावित हुआ। उस संबंध में आयोग को भी रिपोर्ट भेजी गई है। इन बूथों पर खराब हुईं इवीएम बिथरी चैनपुर में जूनियर हाई स्कूल मोहनपुर, प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:56 PM (IST)
        

मौत ने छोड़े सवाल, चीखें मांग रही जवाब

death after protesr for vpting

जागरण संवाददाता, बरेली। शहर एक ओर जहां लोकतंत्र पर्व का उत्सव मना रहा था तो वहीं दूसरी ओर हरि सिंह की मौत पर उसकी पत्‍‌नी तारावती अस्पताल में मातम। वोट डालने का सपना पूरा न होने पर हरि सिंह ने अपनी जिंदगी से नाता तोड़ लिया। अफसरान उसकी मौत की वजह भले ही उसका घरेलू विवाद व आर्थिक स्थिति बता रहे हों, लेकिन मौजूदा हालात और उसके अपनों के आंसू कुछ और ही कहानी बयां कर रहे थे। अफसरान और ग्रामीणों की माने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:56 PM (IST)
        

मंडी में ईवीएम जमा करने की होड़

जागरण संवाददाता, बरेली: दिन में मतदान के बाद शाम में अमला वापस लौटने लगा। नरियावल स्थित मंडी में एक बार फिर से मेला लग गया। इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन पोलिंग पार्टियों ने स्ट्रांग रूम में जमा कराईं। सबसे पहले शहर विधानसभा के कर्मचारी पहुंचे। पंडाल में अचानक भीड़ बढ़ जाने से हंगामा होने लगा। एडीएम सिटी आरपी सिंह ने कर्मचारियों को शांत करके लाइन लगवाकर मशीन जमा करवाईं। मंडी में बहेड़ी की मतपेटियां सबस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:56 PM (IST)
        

दुकान का ताला तोड़कर हजारों की चोरी

theft in shop

बरेली: जवाहर नगर कॉलोनी निवासी संजीव ने बताया कि उनकी मनोहर भूषण कॉलेज के पास संजीवन पान कॉर्नर के नाम से दुकान है। बुधवार रात चोरों ने उनकी दुकान के ताले तोड़कर एक सिलिंडर, नकदी समेत बीस हजार का सामान चोरी कर लिया। गुरुवार सुबह कॉलोनी के लोगों ने उन्हें घटना के बारे में जानकारी दी। उन्होंने घटना की तहरीर पुलिस को दे दी है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:56 PM (IST)
        

वोट डालने गए ऑटो मालिक का अपहरण!

kidnapping of auto owner

जागरण संवाददाता, बरेली। घर से वोट डालने निकले एक ऑटो मालिक का बदमाशों ने अपहरण कर लिया। इसकी सूचना ऑटो मालिक के दोस्त ने उसके परिजनों को दी। परिजनों ने बारादरी थाने पहुंच पुलिस में तहरीर देकर बरामदगी की मांग की है। शाहदाना मजार के पास रहने वाले मुहम्मद यासीन किराये पर ऑटो चलवाते हैं। गुरुवार दोपहर दो बजे वह गंगापुर स्थित पोलिंग बूथ पर वोट डालने गये थे। इसके बाद वह वापस नहीं लौटा। यासीन के भाई रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:56 PM (IST)
        

आग का गोला बनी 'जिंदगी', ताकते रहे तमाशबीन

people enjoyed in death of voter

जागरण संवाददाता, बरेली : समय सुबह का साढ़े नौ बजे। स्थान देवचरा का राम भरोसे इंटर कॉलेज पोलिंग स्टेशन और वोट डालने के लिए लगी मतदाताओं की लंबी लाइन। इसी बीच मतदान केंद्र गेट पर हरी सिंह हाथ में केरोसिन से भरा डिब्बा लेकर पहुंचा। वोट न डाल पाने की कसक उसकी आंखों से साफ झलक रही थी। हाथ कांप रहे थे और माथे पर पसीना..। उसने कंपकपाते हाथों से डिब्बे का ढक्कन खोला और अपने पूरे शरीर को केरोसिन से नहला लि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:56 PM (IST)
        

भाजपा ने जताई उम्मीदवार के खिलाफ साजिश की आशंका

BJP warry about the candidate

जागरण संवाददाता, बरेली: भाजपा प्रत्याशी संतोष गंगवार ने चुनाव पर्यवेक्षक से विपक्षी दलों द्वारा पार्टी के बारे में भ्रामक प्रचार किए जाने की आशंका जताई है। मामले को गंभीरता से लेते हुए पर्यवेक्षक ने जिला प्रशासन को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। भाजपा प्रत्याशी संतोष गंगवार बुधवार रात आइवीआरआइ गेस्ट हाउस में ठहरे चुनाव पर्यवेक्षक गौतम वाही से मिले। उन्होंने आशंका जताई कि पार्टी विशेष के प्रत्याशी श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:34 AM (IST)
        

बूथ से सौ मीटर तक ले जा सकेंगे वाहन

faicilities  providing to voter

बरेली: मतदेय स्थल से सौ मीटर दूरी तक आप वाहन से वोट डालने के लिए जा सकते हैं। इसके आगे वाहन ले जाना मना है। आप वाहन से सिर्फ एक बार ही बूथ तक जा सकेंगे। पहले के चुनावों की तरह इस बार वाहनों पर सख्ती नहीं रहेगी। हालांकि जो ंवाहन आप प्रयोग कर रहे हैं वह आपका खुद का होना चाहिए। मांगे जाने पर प्रमाण भी दिखाना होगा। किसी प्रत्याशी या पार्टी के वाहन का इस्तेमाल करना वर्जित है। --------- वोट डालने के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:29 AM (IST)
        

दोहरे हत्याकांड के तीन आरोपी दबोचे

double murder

बरेली : पुलिस ने चार दिन पहले ग्राम चेना ठिरिया में हुए दोहरे हत्याकाड में वांछित चल रहे तीन हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। आरोपी कोर्ट में आत्मसमर्पण करने जा रहे थे। नवाबगंज के चेना ठिरिया गाव में छह माह से सुलग रही बदले की चिंगारी में वीरेंद्र और उसकी बहन नीरज को हमलावरों ने मौत के घाट उतार दिया था। गांव के मुकेश ने एक युवती के साथ छेडछाड़ की थी, जिस पर वीरेंद्र ने मुकेश की जमकर पिटा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:28 AM (IST)
        

पीठासीन अधिकारी की मौत

presiding officer death on duty

जागरण संवाददाता, बरेली : निर्धारित मतदेय स्थल पर रवाना होते समय नरियावल मंडी में पीठासीन अधिकारी को दिल का दौरा पड़ गया। एंबुलेंस देर से पहुंची तो कर्मचारियों ने उपजिला निर्वाचन अधिकारी को घेरकर नारेबाजी की। दो घंटे बाद जब पीठासीन अधिकारी को जिला अस्पताल ले जाया गया तो वहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने प्रशासन पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है। उधर पीलीभीत में चुनाव ड्यूटी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

डर काहे का..हम डालेंगे वोट

Security proof the biggest polling station

जागरण संवाददाता, बरेली : हजियापुर का सेंट फ्रांसिस स्कूल। जिले का सबसे बड़ा मतदान केंद्र। 19 बूथ और तीस हजार से ज्यादा हजार मतदाता। अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों की सूची में सबसे ऊपर, बावजूद इसके लोग पूरी तरह निश्चिंत, निर्भीक। भारी-भरकम सुरक्षा इंतजाम देख उनका जोश दोगुना हो उठा है। वे उतावले हैं, लोकतंत्र के सबसे बड़े समर में अपना फैसला सुनाने को। बर्निग बूथ में शामिल होने से इस केंद्र से जुडे़ लोग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

बेसिक स्कूल के बच्चों को मिलेंगे आइकार्ड

जागरण संवाददाता, बरेली : बेसिक शिक्षा को बेहतर बनाने की कवायद में राज्य परियोजना ने एक कदम और आगे बढ़ाया है। परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों को सर्व शिक्षा अभियान के तहत आइकार्ड आइकार्ड जारी किए जाएंगे। इससे न केवल उन बच्चों को स्कूल की पहचान मिल सकेगी बल्कि भ्रष्टाचार के जिन्न को भी काबू करने में मदद मिलेगी। परियोजना की यह योजना नए शैक्षिक सत्र से जमीनी रूप ले लेगी। मिडडे मील, छात्रवृत्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

72 बूथों के मतदान का लाइव देखेगा चुनाव आयोग

जागरण संवाददाता, बरेली : हांडी में पके चावल के एक दाने को देखकर पूरे चावल के बारे में अंदाजा लगाया जा सकता है। कुछ इसी तर्ज पर चुनाव आयोग जिले के कुछ चुनिंदा मतदान केंद्रों का हाल देखकर पूरे जिले की तस्वीर का आकलन करेगा। इसके लिए 72 बूथों पर वेब कास्टिंग टीम तैनात की गई है। जिससे आयोग यहां होने वाले मतदान का सजीव नजारा देखेगा। इसके अलावा 190 मतदान केंद्रों पर अलग से जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

95 साल के नवाब साहब वोट डालने को बेचैन

waiting 95 years Nawab to vote

जागरण संवाददाता, बरेली: गुरुवार को लोकतंत्र का जश्न मनेगा। इस जश्न में 95 साल के नवाब सरताज वली खां ने भी हिस्सेदार बनने की ख्वाहिश जताई है। वह बीमार हैं, सेहत साथ नहीं दे रही। सहारे से चल पाते हैं लेकिन वोट की खातिर बूथ तक जाने के तलबगार हैं। इसलिए क्योंकि उनमें मताधिकार का जज्बा उफान मार रहा है। कहते हैं-अगर प्रशासन ने मदद की तो पुरखों ने खून देकर जो आजादी दिलाई है, घर से निकलकर उसका हक अदा कर आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:39 PM (IST)
        

अनहोनी का डर दिखाकर दो लाख की ठगी

जागरण संवाददाता, बरेली : शातिर ठगों ने अनहोनी का डर दिखाकर महिला से दो लाख रुपये के जेवर ठग लिए। ठगों ने ऐसा जाल फेंका कि वह घर से सारे जेवर उठाकर ले आई और दोनों के सुपुर्द कर दिए। कुछ देर बाद उन्हें होश आया कि वे अपने घर की पूंजी ठगों के हाथ दे चुकी हैं, मगर इससे पहले आरोपी युवक खिसक चुके थे। पीड़ित महिला ने प्रेमनगर थाने में तहरीर दी है। राजेंद्र नगर निवासी दर्शना देवी बुधवार को बांके बिहारी मं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:38 PM (IST)
        

बूथों पर लिखी जाएगी नई इबारत

Booths will be written on a new meaning

जागरण संवाददाता, बरेली: जितनी कोशिश होना थी, सबने अपनी तरह से कर ली। सड़कों से लेकर खलिहान और मुहल्लों से कालोनियों तक मताधिकार के लिए जगाया गया। अब मतदाताओं की बारी है। वे अपना फैसला गुरुवार को सुनाएंगे। इसी के साथ तय हो जाएगा मतदान के पायदान पर हम कहां खड़े हैं। वैसे उम्मीद यही है, बूथ वोट पड़ने की नई इबारत लिखेंगे। प्रशासन का लक्ष्य सवा 52 फीसदी मतदान को 80 फीसद तक ले जाना है। उसके लिए जीतोड़ मेह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:23 PM (IST)
        

बीएलओ पर वसूली का आरोप, हंगामा

blo take ruppes for voter id card

जागरण संवाददाता, बरेली: छोटी वमनपुरी इलाके में मतदाता पहचान पत्र बांटने आए बीएलओ पर अवैध वसूली का आरोप लगा है। पहचान पत्र के बदले रुपये मांगने से गुस्साए क्षेत्र के लोगों ने बीएलओ को पकड़कर जमकर हंगामा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस आरोपी और मुहल्ले के तीन लोगों को थाने ले आई। हंगामे और शोर-शराबे के बीच चारों को मुचलके पर छोड़ दिया गया। गढ़ैया (वमनपुरी) की रहने वालीं मीनू मल्होत्रा का आरोप है कि बीएल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:22 PM (IST)
        

छह बजे से एक घंटा का होगा मॉक पोल

mock poll will started on 6 am

जागरण संवाददाता, बरेली: लोकसभा चुनाव के मतदान शुरू होने से पहले एक घंटे मॉक पोल (छद्म मतदान) की प्रक्रिया होगी। इसके बाद ही वास्तविक रूप से मतदान शुरू होगा। हर बूथ पर छह बजे ही मॉक पोल शुरू हो जाएगा। पीठासीन अधिकारी सभी प्रत्याशियों के एजेंट का बुलाकर उनसे अपने-अपने प्रत्याशी के पक्ष में वोट करने को कहेंगे। इसके बाद सभी लोग मिलकर ईवीएम की बटन दबाकर पचास वोट डालेंगे। इसमें नोटा बटन भी दबाया जाए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:19 PM (IST)
        

बूंदाबांदी से बढ़ी किसानों की टेंशन

बरेली: बुधवार सुबह अचानक हुई बूंदाबांदी ने किसानों की टेंशन बढ़ा दी है। उन्हें खेतों में खड़ी गेहूं की फसल खराब होने की चिंता सता रही है। बरेली की 2.05 लाख हेक्टेयर कृषि भूमि में से 1.62 लाख हेक्टेयर भूमि पर गेहूं की फसल खड़ी है। इसमें लगभग पच्चीस हजार हेक्टेयर गेहूं की फसल कट चुकीं है, तो वहीं हजारों एकड़ में गेहूं की फसल कटी पड़ी है। बूंदाबांदी होते ही किसानों के चेहरे उदास हो गए। किसानों ने जल्दी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:15 PM (IST)
        
(News from Bareilly-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »