Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बरेली

चुनावी खुमारी में अटका विकास

work of roads going down by election

जागरण संवाददाता, बरेली: चुनाव बीत गया, लेकिन उसकी खुमारी से अब तक अफसर नहीं उबर पाए। इस खुमारी के चलते ही जिले में सड़कों के निर्माण कार्य बेहद धीमे हो गए हैं। अधिकारी चुनाव की थकान उतारने के चक्कर में सड़कों पर ध्यान नहीं दे रहे, जिससे काम पिछड़ता जा रहा है। कई ऐसी योजनाएं है जिन पर काम चल रहा है, लेकिन कार्य गति नहीं पा रहा। जिले में सुगम यातायात के लिए कुछ माह पहले कई सड़कों के प्रोजेक्ट शुरू किए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:05 AM (IST)
        

दारोगा के फरमान को भी शोहदे ने दिखाया ठेंगा

attacks on women respect

जागरण संवाददाता, बरेली: अब तो पुलिस के फरमान को शोहदे दरकिनार करते नजर आ रहे हैं। एक ऐसा ही मामला सुभाषनगर में सामने आया है, जहां एक युवक ने छात्रा के साथ छेड़छाड़ की और जब छात्रा ने उसके घर में शिकायत की तो आरोपी ने उसे व उसकी मां को जमकर पीटा। मामला थाने पहुंचा और दोनों पक्षों के बीच समझौता हुआ लेकिन शोहदे ने फिर से उसी छात्रा के साथ छेड़छाड़ की है। अब पीड़ित ने एसएसपी से न्याय की गुहार लगाई है। ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

बेटे ने पिता को गोली से उड़ाया

son killed his father

जागरण संवाददाता, बरेली : पिता-पुत्र के बीच शुरू हुई मामूली कहासुनी ने खूनी रूप ले लिया। गुस्साए बेटे ने घर से चंद कदम दूर तमंचे से गोली मारकर पिता को मौत के घाट उतार दिया और भाग निकला। फायर की आवाज होते ही ग्रामीण व परिजन मदद को दौड़े लेकिन तब तक बुजुर्ग की मौत हो चुकी थी। मौके पर आई पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। हालांकि, अभी पूरी तरह से हत्या के कारण स्पष्ट नहीं हैं। सुभाषनगर थाने के म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:17 PM (IST)
        

गोरखपुर-बांद्रा टर्मिनल को एक जोड़ी समर स्पेशल

samar special train for gorakhpur bandra

बरेली : पूर्वोत्तर रेलवे गर्मियों की छुट्टियां बिताने के लिए गोरखपुर-बांद्रा टर्मिनल के बीच एक जोड़ी साप्ताहिक समर स्पेशल ट्रेन 23 अप्रैल से 29 जून तक चलाने जा रहा है। गाड़ी संख्या 02533 गोरखपुर से बांद्रा टर्मिनल के लिए बुधवार को गोरखपुर से सुबह सात बजे और रविवार को लखनऊ जंक्शन से दोपहर 12:50 बजे छूटेगी। कानुपर सेंट्रल से दोहपर 2:30 बजे, फर्रुखाबाद से शाम 5:15 बजे , कासगंज शाम 6:55 बजे, हाथरस सिटी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:54 PM (IST)
        

निगम करा रहा है टाइल्स की गुणवत्ता जांच

nigam investigate the strength of tiles

जागरण संवाददाता, बरेली: टाइल्स सड़क की गुणवत्ता जांच में निगम सिर्फ टाइल्स की क्षमता चेक कर रहा है, जबकि शासन की टीम टाइल्स की क्षमता की जांच के साथ ही सड़क का बेस और अभिलेख भी खंगालेगी। इससे सड़क बनाने वाले ठेकेदारों में हड़कंप है। वह लोग निगम की जांच पर अंगुली उठा रहे हैं, इसलिए उन्होंने जांच पीडब्ल्यूडी से कराने की मांग की हैं। शासन की ओर से फरमान मार्च माह में आया, लेकिन निगम प्रशासन ने टाइल्स स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:28 PM (IST)
        

संत सम्मान पर मिलती है प्रभु की कृपा

find the god blesses on the respect of sant

बरेली: प्रभु की कृपा हमें संतों के जरिए ही मिल सकती है, जिसका अवसर जीवात्मा को सत्संग में जाने से मिलता है, इसलिए जब भी अवसर मिले, संतों की संगति करनी चाहिए। यह उद्गार श्री त्रिवटीनाथ मंदिर में चल रही श्रीराम कथा में कथा व्यास पंडित उमाशंकर व्यास ने व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि हम लोग प्रभु की आराधना करते हैं, तो पहले प्रभु हमें मिल जाए। कई बार प्रभु का स्मरण करने वाले और संतों का स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:26 PM (IST)
        

13 हेडमास्टर निलंबित, दो दर्जन से अधिक का कटा वेतन

जागरण संवाददाता, बरेली : शिक्षकों पर चुनाव की सुस्ती मंगलवार को भारी पड़ गई। छापेमारी में 11 स्कूल बंद मिले तो 13 स्कूलों से शिक्षक नदारद मिले। बीएसए ने 13 हेड मास्टरों को निलबिंत कर दिया, वहीं दो दर्जन से अधिक गैर हाजिर शिक्षकों का एक दिन का वेतन काटा। प्राथमिक विद्यालय भदु नगला के हेडमास्टर अमित कुमार और प्राथमिक विद्यालय नकटी नारायणपुर के हेडमास्टर धर्मवीर को अनियमितता बरतने पर निलंबित कर दिया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:26 PM (IST)
        

पृथ्वी दिवस पर हुए विभिन्न कार्यक्रम

wory about erth

बरेली : बढ़ते ग्लोबल वार्मिग के खतरे से धरती को बचाना है। हमारी प्राकृतिक धरोहरें नष्ट होती जा रही है। दुनिया का हर मुल्क इसके लिए चितिंत है। मंगलवार को पृथ्वी दिवस के मौके पर स्कूल कॉलेजों से लेकर सामाजिक संस्थाओं ने भी यह चिंता जाहिर की। जिंगल बेल्स किंग्स गार्डन स्कूल के बच्चों ने डीडीपुरम स्थित पार्क में पौधारोपण किया। इस अवसर पर स्कूल की निदेशिका नीरू बग्गा, प्रधानाचार्य रीना वर्मा, सुरभि, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:26 PM (IST)
        

कोडिंग मामले में पीयूसीएल ने दाखिल की याचिका

जागरण संवाददाता, बरेली : पीपल्स यूनियन फॉर सिविल लिबरटिज (पीयूसीएल) ने एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय की परीक्षाओं में कोडिंग न करने को लेकर कुलाधिपति के यहां मंगलवार को याचिका दाखिल की। संगठन की बरेली यूनिट ने याचिका में आरोप लगाया कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रों के साथ धोखा करते हुए उनकी फीस का दुरुपयोग किया। संगठन ने इस योजना की असफलता के लिए विश्वविद्यालय को दोषी ठहराया और खर्च धनराशि को वस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:25 PM (IST)
        

धूल के गुबार में सिसकती जिंदगी, रेंगते वाहन

road live

जागरण संवाददाता, बरेली। यहां बस दर्द भरे झटके और चारों तरफ फैली धूल है। धूल भी इतनी कि वाहन गुम हो जाते हैं। सफर एक बुरा ख्वाब बन चुका है और जिंदगी सिसक रही है। राहगीर झेल रहे हैं और निजाम चुप है। एक साल गुजर चुका। अगले साल भी भी राहत की उम्मीद कम है। कितना और वक्त लगेगा कहा नहीं जा सकता, क्योंकि काम की रफ्तार सुस्त है। गढ्डे गहरे हो रहे हैं और धूल का गुबार बढ़ता जा रहा है। बाशिंदों को इस रात की स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:24 PM (IST)
        

उर्स-ए-मुहम्मदिया कल से

बरेली: दरगाह आलिया मुहम्मदिया कदीरिया पर मौलाना वली अहमद रहमतुल्ला अलैह का चार रोजा उर्स 24 अप्रैल से शुरु होगा। जायरीन की सुविधाओं के लिए वालंटियर को जिम्मेदारियां बांटी गईं। प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों को जानकारी देते हुए दरगाह के सैयद नाजिर अली ने बताया कि 24 व 25 अप्रैल को ईशा के बाद उलमा-ए-कराम की तकरीर होगी। 26 अप्रैल को तरही मुशायरा होगा। आखिरी दिन 27 अप्रैल को शाम 4.50 बजे कुल होगा। उर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:22 PM (IST)
        

खाकी भी छिड़क रही जख्मों पर नमक

no one officer went to Hariya family

जागरण संवाददाता, बरेली: पुलिस और प्रशासन, दोनों ने हरी सिंह मामले को वक्त की धुंध में दबा दिया। इंसाफ दिलाने वाली पुलिस के पास हरी सिंह की पत्‍‌नी पहुंची, तहरीर दी तो खाकी ने केस दर्ज करने के बजाए उन्हें वहां से चलता कर दिया। प्रशासनिक कर्मचारियों के खिलाफ तहरीर लेने से भी इन्कार कर दिया। हरी सिंह के परिवार ने दोषी लोगों पर अफसरों की मेहरबानी करने का आरोप लगाया है। लोकसभा चुनाव के दिन 17 अप्रैल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:21 PM (IST)
        

निश्चित वर्ग के लिए बन रहे कानून : डॉ. सिंह

the act formed for a special society

जागरण संवाददाता, बरेली : एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय में मंगलवार को विधि विभाग की ओर से अतिथि व्यख्यान हुआ। इस मौके पर भोपाल के भोज मुक्त विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो.एसके सिंह ने कहा कि अब एक निश्चित वर्ग के लिए कानून बन रहे हैं। विधान बनने से पूर्व जनता की मांग पर विचार नहीं किया जाता। संसद में बनने वाली कानून एक प्रकार का समझौता बनकर रह गए हैं। इस मौके पर कुलपति प्रो.मुशाहिद हुसैन ने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:09 PM (IST)
        

ई-बुक्स ने बदली किताबों की दुनिया

ebooks changed the word of books

जागरण संवाददाता, बरेली : ज्ञान का खजाना कहे जाने वाली लाइब्रेरी की दुनिया आज कुछ जुदा अंदाज में हमारे सामने है। वक्त के साथ जो स्वरूप बदला वो है- ई-बुक्स की दुनिया। संजय बारू की द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर हो या फिर चेतन भगत की रिवोल्यूशन-2020, सुई मोंक किड की द इन्वेंशन ऑफ विंग की बात करें या फिर रेंसम रिग्स की हेल्लो सिटी की, ई-बुक्स की दुनिया में इन किताबों ने धूम मचाई। बुक्स स्टॉल पर पहुंचने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:05 PM (IST)
        

एक बार सड़क पर निकलो, कमर दर्द शुरू

jagran apke dwar

जागरण संवाददाता, बरेली: शहर में यूं तो हर जगह खराब सड़कों का जाल है, लेकिन इंदिरा नगर की वर्षो पुरानी सड़क कराहने को मजबूर कर देती हैं। यहां एक बार सड़क पर निकले तो कमर पर दर्द होना लाजिमी है। एक बार निकलने वाला अगली बार यहां से निकलने का नाम नहीं लेता। वहीं, नालियों की दशा बेहद खराब है। गंदगी ऊपर तक भरी है। कूड़ा भी नियमित नहीं उठता। जागरण आपके द्वार कार्यक्रम के तहत टीम मंगलवार को वार्ड 29 इंदिरा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:01 PM (IST)
        

केंद्र प्रभारियों की जेब में गेहूं खरीद केंद्र

purchese centere not open timely

जागरण संवाददाता, बरेली : बहेड़ी जाते समय रास्ते में भोजीपुरा पड़ा। सरकारी सूची बता रही थी, यहां पर गेहूं खरीद के दो केंद्र खुले हैं। जमीनी सच देखने के लिए 'दैनिक जागरण' टीम ने एसएफसी यानी राज्य खाद्य एवं आवश्यक वस्तु निगम लिमिटेड के क्रय केंद्र को ढूंढना शुरू किया। स्थानीय लोगों ने इंडस्ट्रियल एरिया में केंद्र होने की संभावना जताई लेकिन वहां जाने पर केंद्र बंद मिला। भवन के गेट पर गेहूं खरीद का सिर्फ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:00 PM (IST)
        

हत्यारोपी दे रहे जान से मारने की धमकी

culprit giving thread to victim family

जागरण संवाददाता, बरेली। सुभाषनगर में हुई फोटोग्राफर रोहित शर्मा उर्फ सोनू की हत्या मामले में आरोपियों को गिरफ्तार करने में पुलिस बैकफुट पर नजर आ रही है। अभी तक हत्यारोपियों की गिरफ्तारी न होने से परिजन परेशान हैं और आला अधिकारियों से न्याय की गुहार लगा रहे हैं। विगत सात मार्च को शांति विहार सुभाषनगर निवासी फोटोग्राफर रोहित शर्मा उर्फ सोनू की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में मुख्य आरोपी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:00 PM (IST)
        

आंख खोलते ही देखी हैवानियत

postmortem report cleared murder of little baby

जागरण संवाददाता, बरेली: मासूम ने सोचा भी नहीं होगा कि दुनिया में आंखे खोलते ही उसे मानवीय हैवानियत का क्रूर चेहरा देखना पड़ेगा। उसे दूध की जगह जहर दिया जाएगा। मासूम की आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट उसके साथ हुई हैवानियत की कहानी बयां कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक उसे सिर्फ जहर ही नहीं दिया गया था, बल्कि उसे खाने को भी कुछ नहीं दिया गया था, साथ ही उसकी छाती पर अमानवीयता के गहरे चोट के निशान दिख रहे हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:54 PM (IST)
        

निस्वार्थ भाव से करे प्रभु की आराधना

बरेली: निस्वार्थ भाव से उपासना करने वाले भक्तों पर प्रभु की कृपा स्वत: बरसती है। प्रभु भक्ति के लिए उम्र की भी बंदिश नहीं है, इसलिए जब भी अवसर मिले। हमें निस्वार्थ भाव से प्रभु की आराधना करनी चाहिए। यह उद्गार बाल कथाव्यास शुक नारायन ब्रह्माचारी ने सुभाष नगर स्थित महाराणा प्रताप भवन में चल रही कथा में व्यक्त किए। इसका आयोजन श्री सीताराम सत्संग प्रचार मंडल के 41वें वार्षिकोत्सव के अवसर पर किया जा र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:27 PM (IST)
        

कौन थे राम..जान रहे 'रहमान'

ramayan valmiki is most likes book of university book fair

जागरण संवाददाता, बरेली : धर्म क्या है? सधे शब्दों में दो टूक जवाब- ईश्वर को जानने का रास्ता, दूसरा जिंदगी जीने का सलीका..। बावजूद इसके विचारों को कसौटी पर तोलने वाले इस परिभाषा से इत्तेफाक नहीं रखते। हर किसी के अपने तर्क हैं। कुछ परंपराओं की 'दीवार' से बंटे हैं, कुछ नाम के सहारे लेकिन.., दुनिया में ऐसे भी कम नहीं जिनमें भगवान, अल्लाह, गॉड के बीच का फर्क जानने की ललक हिलोरे मारती रहती है। तभी तो 'र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:26 PM (IST)
        
(News from Bareilly-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »