Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बरेली

प्यारा सजा है तेरा द्वार भवानी..

durga pppja festival start

जागरण संवाददाता, बरेली: दुर्गा पूजा पंडालों में मंगलवार से देवी प्रतिमाओं की स्थापना के साथ पूजन-अर्चन शुरू हो गया। शाम होते ही झालरों की रोशनी से पंडाल जगमगा उठे। शहर के दुर्गा पूजा पंडालों का नजारा देखने श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जुटी। बंगाली समाज की ओर से धूमधाम से पूजन का आयोजन हुआ। षष्ठी पूजन के साथ आने पूजन की शुरुआत हुई। दुर्गा बाड़ी स्थित पंडाल में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भव्य आयोजन हुआ। म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

स्पेशल ओलंपिक दिवस पर खेल प्रतियोगिता

spetiol olympic day celibration in alma mater

जागरण संवाददाता, बरेली : यूनिस कैनेडी श्राइवर के जन्मदिन को स्पेशल ओलंपिक स्थापना दिवस के रूप में मंगलवार को मनाया गया। इस मौके पर अल्मा मातेर डे बोर्डिग में स्पेशल बच्चों के लिए विभिन्न स्पर्धाएं आयोजित की गईं। जिसमें 250 विद्यार्थियों ने भाग लिया। स्पेशल ओलंपिक उत्तर प्रदेश एवं अल्मा मातेर डे बोर्डिग स्कूल की ओर से बुधवार को पांचवां यूनिस कैनेडी श्राइवर (ईकेएस) सेलीब्रेशन यूनीफाइट स्पो‌र्ट्स म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 12:17 AM (IST)
        

लेखपालों ने दिया कलेक्ट्रेट पर धरना

Lekpalon the picketing at the Collectorate

जागरण संवाददाता, बरेली: वेतन-भत्ते बढ़ाए जाने के साथ ही रिक्त पड़े पदों पर भर्ती शुरू करने की मांग को लेकर लेखपालों ने जिला मुख्यालय पर धरना दिया। लेखपालों ने ऐलान किया उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो 13 अक्टूबर को राजस्व परिषद लखनऊ का घेराव किया जाएगा। कलेक्ट्रेट परिसर के सामने दिन भर लेखपालों ने धरना दिया। लेखपालों ने पंजाब, हरियाणा और उतराखंड की तरह वेतन-भत्ते दिए जाने की मांग की। लेखपाल संघ के ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:59 PM (IST)
        

एबीवीपी ने भी मचाया विवि में हंगामा

बरेली: फिजिकल एजुकेशन विषय में फेल छात्रों के मुद्दे को लेकर मंगलवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ताओं ने रुहेलखंड विश्वविद्यालय में धरना-प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं के हंगामे को देखते हुए विश्वविद्यालय परिसर स्थित अधिकारियों के कार्यालय के गेट बंद कर दिए गए। कार्यकर्ताओं का नेतृत्व कर रहे प्रांत संगठन मंत्री महेश राठौर ने कहा कि विद्यार्थी परिषद छात्रों की समस्याओं को लेकर पिछले 20 दि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:28 PM (IST)
        

खामोशी से लिखी गई क्रांति की इबारत

दैनिक जागरण, बरेली। इतिहास गवाह है कि बदलाव की इबारत क्रांतियों से ही लिखी जाती रही है। जिसने लोगों की सोच बदल कर सत्ता में भी बदलाव किया। लेकिन बरेली में ऐसा कुछ नहीं हुआ। बगैर शोर शराबा और क्रांति, यहां खामोशी से कर्तव्य निभाने की पटकथा लिखी गई। जो महज 19 दिनों में व्यापक जनसमर्थन से आंदोलन में तब्दील हुई। नतीजा बरेली में 11.5 लाख लोगों के स्मार्ट सिटीजन की शपथ लेने के फैसले के रूप में आया। मंग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:11 PM (IST)
        

रास्ते पर निर्माण को लेकर हंगामा

जागरण संवाददाता, बरेली। मंदिर की दीवार विस्तार को लेकर शुरु हुए निर्माण कार्य का इलाकाई लोगों ने जमकर विरोध किया। गुस्साए लोग थाने पहुंच गए और हंगामा करने लगे। हालातों को देखते हुए पुलिस ने लेखपाल को बुलाया और जमीन नपवाई। फिलहाल पुलिस ने निर्माण कार्य रुकवा दिया है। किला में गंगा मंदिर स्थित है। इस मंदिर के बगल से ही एक रास्ता गया हुआ है। जिससे इलाकाई लोग आते जाते हैं। हाल में ही मंदिर कमेटी की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 10:33 PM (IST)
        

सैनिक बने 151 युवा

जागरण संवाददाता, बरेली: बीएसएफ की शारीरिक दक्षता परीक्षा में 151 युवाओं ने देश का सिपाही बनने की जंग जीत ली है। वह परीक्षा में पास होने के बाद काफी खुश थे। लेकिन, बिजली कटौती ने भर्ती के दौरान अफसर-अभ्यर्थियों को काफी परेशान किया। मंगलवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की फतेहगंज पश्चिमी के भिटौरा में स्थित 24 एवं 28 वीं बटालियन में आयोजित शारीरिक दक्षता परीक्षा में 703 अभ्यर्थी शामिल होने पहुंचे। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 10:33 PM (IST)
        

डीएम ने रद्द की अफसरों की छुंिट्टयां

DM canceled the holidays of officers

जागरण संवाददाता, बरेली: त्योहारों के मद्देनजर डीएम ने जिले के सभी अफसरों की छुंिट्टयां रद्द कर दीं हैं। अब वह बिना इजाजत मुख्यालय नहीं छोड़ सकेंगे। इतना ही नहीं तहसील और ब्लॉक स्तर पर तैनात अफसरों को रात में भी वहीं रुकने के आदेश जारी किए गए हैं। अक्टूबर के पहले सप्ताह में बंपर छुंिट्टयां पड़ रही हैं। इससे पहले कि छुंिट्टयां मनाने के लिए अफसर मुख्यालय छोड़ते डीएम संजय कुमार ने सभी विभागों की बैठक ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 10:31 PM (IST)
        

सिपाही को कासगंज के बदमाशों ने मारी थी गोली

जागरण संवाददाता, बरेली: पैसेंजर ट्रेन के स्क्वायड सिपाही नवीन चौधरी को कासगंज के बदमाशों ने गोली मारी थी। जीआरपी ने 11 महीने बाद सिपाही हत्याकांड का खुलासा कर दोनों बदमाशों को जेल भेजा है। इज्जतनगर रेल मंडल की बरेली से कासगंज जाने वाली 52202 बरेली पैसेंजर में बदमाशों ने जीआरपी स्क्वायड के सिपाही नवीन चौधरी को पिछले साल 24 अक्टूबर को गोली मार दी थी। इसमें सिपाही की मौके पर ही मौत हो गई। जीआरपी मुर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 10:30 PM (IST)
        

कश्मीर में बनवाएंगे सौ नये मकान

जागरण संवाददाता, बरेली: जमीतुल उलमा-ए-हिंद ने कश्मीर में बाढ़ की त्रासदी को देखते हुए वहां मदद पहुंचाने का ऐलान किया है। जमीयत की तरफ से सौ नये मकान बनवाने और पांच सौ टूटे हुए मकानों की मरम्मत का लक्ष्य रखा गया है। इस बात की जानकारी जिलाध्यक्ष मुहम्मद युनूस कासमी ने पत्रकारों को बातचीत में दी। उन्होंने बताया कि कश्मीर में बाढ़ के बाद हालात बहुत ही खराब हैं। ज्यादातर आबादी घर तबाह हो जाने पर जहां... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:54 PM (IST)
        

फिजिकल एजुकेशन में फेल विद्यार्थी पाएंगे 12 अंक का ग्रेस

जागरण संवाददाता, बरेली: फिजिकल एजुकेशन में फेल हजारों विद्यार्थियों के लिए राहत भरी खबर है। हंगामा दर हंगामा मचने के बाद मंगलवार को परीक्षा समिति की बैठक ने ऐसे छात्रों को 12 नंबर का कृपांक (ग्रेस मार्क) देकर पास करने का निर्णय लिया है। कुलपति प्रो. मुशाहिद हुसैन की अध्यक्षता में हुई परीक्षा समिति की बैठक में दूसरा प्रमुख निर्णय इंप्रूवमेंट परीक्षा फॉर्म से जुड़ा रहा। इसके आवेदन के लिए पंजीकरण की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:52 PM (IST)
        

संवेदनशील इलाकों में फोर्स का रूट मार्च

route march of force

बरेली: त्योहारों से पहले पुलिस के आला अधिकारी हर हालत में सुरक्षा संबंधी खामियों को दूर कर लेना चाहते हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को एक बार फिर से कोतवाली पुलिस ने आरएएफ के साथ मिलकर संवेदनशील इलाकों में रूट मार्च किया और जनता से शांति बनाए रखने की अपील की। कोतवाली से शुरू हुआ यह मार्च नॉवल्टी, अयूब खां, सिकलापुर, चौपुला आदि इलाकों में घूमा। मार्च के दौरान मौजूद पुलिस अधिकारियों ने संवेदनशील प्वाइंट्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:52 PM (IST)
        

निजी कॉलेजों में भरेंगी एलएलबी की सीटें

जागरण संवाददाता, बरेली: निजी कॉलेजों में खाली पड़ी एलएलबी की सीटों पर दाखिले का रास्ता साफ हो गया है। कॉलेज विज्ञापन निकालकर सीधे छात्रों का प्रवेश ले सकते हैं, मगर प्रवेश परीक्षा में बैठे छात्रों को दाखिले में वरीयता देनी होगी। रुहेलखंड विश्वविद्यालय में कुलपति की ओर से मंगलवार को बुलाई गई आपात बैठक में प्रवेश समिति ने दाखिले को हरी झंडी दे दी। दरअसल रुहेलखंड विश्वविद्यालय से संबद्ध निजी लॉ कॉले... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:52 PM (IST)
        

नवंबर से चलेगी लखनऊ-काठगोदाम इंटरसिटी

lucknow and kathgodam intercity runnig novebmber

जागरण संवाददाता, बरेली: उत्तराखंड में पर्यटकों की संख्या बढ़े इसके लिए लखनऊ वाया बरेली, लालकुआं-काठगोदाम इंटरसिटी का संचालन नवंबर में शुरू हो जाएगा। इससे पर्यटकों के साथ-साथ यात्रियों को भी काफी राहत मिलेगी। यह बात एनईआर के जीएम मधुरेश कुमार ने दैनिक जागरण से बातचीत में कही। वह पूर्वोत्तर रेलवे (एनईआर) की काठगोदाम स्टेशन का निरीक्षण कर गोरखपुर वापस लौट रहे थे। बरेली जंक्शन पर श्रमजीवी एक्सप्रेस के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:52 PM (IST)
        

अंग्रेजी शराब की बोतलों के साथ युवक पकड़ा

जागरण संवाददाता, बरेली: ट्रेनों से अंग्रेजी शराब की तस्करी का खेल लंबे समय चल रहा है। मंगलवार को जीआरपी ने जंक्शन से एक युवक को अंग्रेजी शराब की 69 बोतलों के साथ दबोच लिया। जबकि उसका एक साथी भागने में सफल रहा। दोनों के खिलाफ कार्रवाई की गई। यूपी की अपेक्षा दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में शराब सस्ती होने के कारण लोगों ने तस्करी का खेल शुरू कर दिया है। पश्चिमी यूपी के कई जिलों में टैक्स चोरी कर शराब ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 08:47 PM (IST)
        

मां वैष्णो देवी के दर्शन को चलेगी स्पेशल ट्रेन

जागरण संवाददाता, बरेली: रेलवे ने मां वैष्णो देवी के श्रद्धालुओं की राह आसान करने को स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। स्पेशल ट्रेन जम्मू-कश्मीर के कटड़ा से कामाख्या (गुवाहाटी) के बीच पांच अक्टूबर से पांच नवंबर तक चलेगी। यह बरेली, मुरादाबाद, गोरखपुर, किशनगंज, अंबाला कैंट और सहारनपुर समेत तमाम स्टेशनों पर यात्रियों के लिए ठहरेगी। रेल अफसरों की हिदायत पर स्पेशल ट्रेन के रिजर्वेशन मंगलवार से शुरू हो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 08:46 PM (IST)
        

पहले पीछा किया फिर छीन ली चेन

बरेली: दिन रात चेकिंग फिर भी बाइक सवार लुटेरों पर लगाम लगती नजर नहीं आ रही है। मंगलवार को दिनदहाड़े बाइक सवार लुटेरों ने एक स्कूटी सवार शिक्षिका को अपना निशाना बनाया और झपंट्टा मारकर उनकी चेन तोड़ ली। शिक्षिका ने लुटेरों का पीछा भी किया, लेकिन लुटेरे भाग निकले। मलूकपुर निवासी सानिया खां जीआरएम स्कूल में गणित विषय की शिक्षिका हैं। मंगलवार सुबह वह स्कूटी से स्कूल जाने के लिए निकली थीं। जैसे ही वह बम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 08:45 PM (IST)
        

नर्सिग काउंसिल में कराना होगा छात्रों का पंजीकरण

जागरण संवाददाता, बरेली: गंगाशील नर्सिग स्कूल के प्रबंधकों को इंडियन नर्सिग काउंसिल (आइएनसी) में छात्रों का पंजीकरण कराना होगा। इसी के साथ जिला प्रशासन इस बात की भी जांच कराएगा कि कॉलेज के पास साल 2009 से मान्यता थी या नहीं। गंगाशील नर्सिग स्कूल के कोर्स की मान्यता को लेकर चल रहे विवाद का निपटारा करने को एडीएम सिटी आरपी सिंह ने कलेक्ट्रेट में सभी पक्षों की बैठक बुलाई। बैठक में तय हुआ कि कॉलेज प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 08:17 PM (IST)
        

इतिहास रचना ही मेरी फितरत

smart city

जागरण टीम, बरेली : मैं रुहेलखंड हूं..। स्वर्णिम अतीत का साक्षी, इतिहास का करीबी..। पहचान का मैं मोहताज नहीं। किस्सों की हर जुबां पर आता हूं। दिलों से दूर आज भी नहीं हुआ, वर्तमान का सारथी बनकर बदस्तूर धड़क रहा हूं..। हां, इस सफर में मैंने पड़ाव तमाम देखे हैं। तरक्की की उड़ान देखी है, रिश्ते बनते-बिगड़ते देखे, नफरत की टीस झेली तो दोस्ती की इबारत भी लिक्खी। कभी लड़खड़ाया, कभी संभला मगर रुका और थका नहीं। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 08:16 PM (IST)
        

बैंक मैनेजर को ब्लैकमेल करने में प्रेमी युगल गिरफ्तार

couple arrested to blackmail Bank manager

जागरण संवाददाता, बरेली : सोशल मीडिया व्हाट्स-एप पर खतरनाक साजिश का कोतवाली पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है। व्हाट्स-एप पर पहले दोस्ती फिर करीबी संबंध बनाकर एसबीआइ के मैनेजर को ब्लैकमेल करने में पुलिस ने एक युवती तथा उसके प्रेमी समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। लड़की अपने जाल में फंसाकर बैंक मैनेजर से एक लाख ऐंठने के बाद चार लाख रुपये की मांग कर रही थी। न देने पर दुष्कर्म के मुकदमे में फंसाने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 08:12 PM (IST)
        
(News from Bareilly-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें