बरेली

  • सीएमपी ने चेक कीं बाइक, ट्रैफिक पुलिस ने काटे फुटस्टेप

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 02:11 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली : शुक्रवार को सेना पुलिस ने फूलबाग के पास चेकिंग अभियान चलाया। इसमें उन्होंने हेलमेट, लाइसेंस और बगैर दस्तावेज वाहन लेकर घूमने वालों की चेकिंग की। इसमें कई सैन्य अधिकारी और सिविलियन परिवारों के युवक ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए पकड़े गए। बंगला नं 44 की ओर जा रहे बाइक सवार ने गाड़ी रोकी और पिता का रसूख दिखाकर चेकिंग कर रहे जवानों पर रौब दिखाया। जिस पर उसे सख्त चेतावनी द... और पढ़ें »

  • मेडिकल कचरे को लेकर गंभीर नहीं निजी अस्पताल

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 02:11 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली : निजी अस्पताल मेडिकल कचरे के डिस्पोजल को लेकर गंभीर नहीं। अस्पतालों से निकलने वाले मेडिकल कचरे का सही से सेग्रीगेशन यानी कूड़े को अलग-अलग नहीं किया जा रहा। मेडिकल कचरे को ऐसे ही थैले में डालकर फेंका जा रहा है। नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने शुक्रवार को मेडिसिटी अस्पताल पर छापा मारा और खामियां पाई। मेडिकल कचरे का सेग्रीगेशन न करने के मामले में अस्पताल को नोटिस जारी किया गया है। न... और पढ़ें »

  • हरिओम व कपिल की तलाश में पीलीभत में दबिश

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 02:07 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली : शहनाई बारातघर में सफाई नायक राजीव उर्फ राजू की हत्या के मामले में फरार चल रहे हरिओम व कपिल की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की पांच लगी हैं। शुक्रवार रात पुलिस ने फरार आरोपियों के घरों पर पहुंची तो वहां ताला लगा मिला। जिसके बाद पुलिस ने पास पड़ोस में पूछताछ के बाद आरोपियों के रिश्तेदारों के घर भी खंगाले और कड़ाई से पूछताछ की। आरोपियों का कोई सुराग नहीं लगा। शनिवार की रात शहनाई बर... और पढ़ें »

  • रानू अली और फहीम दोहरा हत्याकांड का आरोपी गिरफ्तार

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 02:07 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली : चक मेहमूद के सकलैनी मुहल्ला में रानू अली और फहीम के दोहरा हत्याकांड के हत्यारोपी अरमान पुत्र सुलेमान को बारादरी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गुरुवार को हजियापुर में उसके घर पर पुलिस ने दबिश देकर हत्यारोपी को धर लिया। वह पिछले पांच महीने से फरार चल रहा था। गौरतलब है कि बीती 16 अक्टूबर को सकलैनी मुहल्ला के सबसे बड़े सट्टोरिया मुल्लू ने साथियों के साथ एक परिवार पर हमला कर दिय... और पढ़ें »

  • वसीम के बहाने मुस्लिमों को साधने निकली सपा

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 02:05 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली : विधान सभा चुनाव की आहट के बीच सपा ने आखिरकार रुहेलखंड में सियासी 'ब्रह्मास्त्र' चल दिया। प्रोफेसर वसीम बरेलवी को एमएलसी बनाकर। इसी के साथ साफ हो गया, इस दफा भी मुस्लिम और पिछड़ी जाति के वोट बैंक को साधे रखने में कसर नहीं छोड़ेगी। बसपा और भाजपा को उन्हीं के तरीके से घेरेगी क्योंकि वसीम साहब जितने मुस्लिमों में लोकप्रिय हैं, ¨हदु भी उनसे कम मुहब्बत नहीं करते..। जिस ढंग से ... और पढ़ें »

  • एक लौ ने बुझा दिए दीपक

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 02:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली : मोमबत्ती से निकली लौ ने दो परिवारों के छह दीपक बुझा दिए। जिन बच्चों से इन घरों में उजियारा था, जिनकी आवाज से आंगन चहकता था, उसी आंगन में उनकी चिता बन गई। राजू और रजनी के सात बच्चे थे। सबसे बड़ी सोनी की शादी गुड्डू से हुई थी। बाकी छह बच्चे उनके साथ रहते थे। सोनी भी पति गुड्डू और बेटे देव, समर व बेटी महिमा के साथ इसी घर में थी। संगम रोज की तरह तड़के बर्फ फैक्ट्री जाने के ... और पढ़ें »

  • जलती रहीं जिंदगियां, लोग जल ढूंढते रह गए

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 02:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली : बेशक ये चूक संगम की थी जो जलती हुई मोमबत्ती कमरे में छोड़ गया था। आग की वजह यही बताई जा रही है। यहां सवाल यह खड़ा हुआ कि ऐसी आपदा से बचाने के लिए या नुकसान कम से कम हो, इसके लिए हमारे पास कोई इंतजाम क्यों नहीं। लोग आकर बसते गए, जिंदगी यहां चल पड़ी थी। लपटें आफत बनकर आई तो छह जिंदगियों को बचाने के लिए पानी तक ढूंढे से नहीं मिला। बचाव कार्य में लगे लोगों के सामने छह जिंदगियां ज... और पढ़ें »

  • मौत से मुकाबले को सब दौड़े, ¨हदू क्या मुसलमान

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 02:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली : वो मौत से मुकाबला था। जलते घर को बचाने के लिए हर कोई उधर दौड़ पड़ा। क्या ¨हदू और क्या मुस्लिम ़ ़ ़हर किसी को फिक्र बस उस घर की थी जिसमें आग की ऊंची लपटें निकल रहीं थी। जो इस परिवार को नहीं जानते थे, वे भी जुट गए। लाल गुबार से जूझते रहे। किला छावनी में घर राजू का जल रहा था, पानी का इंतजाम करने को चीख सिराज रहे थे। साजिद और नासिर की जुबां पर बार-बार यही कह रही थी ़ ़ ़जल्द फ... और पढ़ें »

  • अफसरों ने चलवा दी फलदार पेड़ों पर आरी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 02:02 AM (IST)

    सीबीगंज : वन विभाग व उद्यान विभाग की शह पर शुक्रवार को 50 से अधिक आम के फलदार पेड़ों पर आरी चला दी गई। लोगों ने शिकायत की तो वन विभाग ने अपने बचाव के लिए कुछ पेड़ों को बचाया। घुंसा गांव में एक आम के बाग में तीन दिन से आम व कटहल के हरे पेड़ों पर आरी चल रही है। प्रधानजी के नाम से पहचाने जाने वाले इस आम के बाग में पचास से अधिक हरे फलदार वृक्ष राजस्व रिकार्ड में दर्ज हैं। जिन्हें भूस्वामी ने बहेड़ी क... और पढ़ें »

  • शवों के आकार से मासूमों को पहचाना

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 02:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली : रोंगटे खडे़ देने वाला दृश्य था। अधजले शरीर मानो कोयले जैसे तब्दील हो चुके थे। पास जाने की बात तो छोड़िए, दूर से ही जो देख रहा था, सिहर जा रहा था। एक मां भी उन लोगों के बीच चीख रही थी। किसी ने बताया था कि चंद कदम दूरी पर पड़े अधजले बच्चों में उसके बच्चों के शव भी हैं। वह बिलखते, चीखते और पछाड़ें खाते हुए आगे बढ़ गई। जिन शवों को देखकर लोग दूर से आंखें फेरने को मजबूर थे, उन लाशो... और पढ़ें »

  • अक्षय तृतीया पर किया बाल विवाह तो जा सकते हैं जेल

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 02:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली : अक्षय तृतीया पर बड़ी संख्या में बाल विवाह होते हैं। इस बार भी अधिकारियों को अंदेशा है कि बाल विवाह हो सकते हैं। इन्हें रोकने के लिए टीम बनाई गई है। नौ मई को अक्षय तृतीय पड़ रही है। इस दिन हजारों शादियां होती हैं। इसी में कई बाल विवाह होते हैं। बरेली में इसकी संभावनाएं हैं। कारण, पिछले साल भी कई केस सामने आए थे। बाल विवाह को रोकने के लिए अधिनियम बना है लेकिन अब अधिकारियों न... और पढ़ें »

  • अस्पताल आइए, मगर मर्ज ठीक होने की गारंटी नहीं

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:58 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली : जिला अस्पताल के मरीजों का बुरा हाल है। न तो उन्हें समय से देखा जा रहा है और न उनका मर्ज ठीक हो रहा है। बिना विशेषज्ञता के फिजीशियन हृदय रोगियों को दवाएं दे रहे हैं। नवाबगंज के सुखबीर सिंह हृदय रोग से पीड़ित हैं। एक माह से वह अस्पताल आ रहे हैं। फिजीशियन उन्हें देख रहे हैं, लेकिन आराम नहीं हैं। इसी तरह शहर के बिहारीपुर निवासी विक्रम शर्मा भी हार्ट पेशेंट हैं। शुक्रवार को ... और पढ़ें »

  • रुपये दुगने करने के नाम पर लाखों की ठगी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:57 AM (IST)

    बरेली : नैनीताल रोड स्थित कानून गोयान मुहल्ले में एक बैंक के सामने सामने कुछ युवकों ने न्यू लाइफ इन्फ्रा स्टेट लिमिटेड के नाम से एक कंपनी खोली। कंपनी का प्रचार प्रसार करने के बाद सैकड़ों लोगों से रुपये दुगना करने के नाम पर लाखों रुपये ठग लिए और फरार हो गए। ठगी के शिकायत लोगों ने रुपये वापस मांगे तो उनकी धमकी दी गई। शिकायत के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की तो मामले की शिकायत एसएसपी से की गई। ... और पढ़ें »

  • हाईवे पर रोड होल्डअप कर लाखों की लूट

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:57 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली : दिल्ली से शाहजहांपुर जा रही यात्रियों से भरी बस को नेशनल हाईवे पर लूट लिया गया। रजऊ पुलिस चौकी से कुछ ही दूरी पर बदमाशों ने सड़क पर कीलें बिछाई दीं। जैसे ही निजी बस पंचर हुई, असलहों से लैस आधा दर्जन बदमाशों ने धावा बोलकर यात्रियों से नकदी, जेवरात समेत करीब पांच लाख का माल लूट लिया। सूचना के एक घंटे बाद पुलिस पहुंची मगर बदमाश तलाशने के बजाय वारदात पर पर्दा डालने में ज्यादा म... और पढ़ें »

  • 36 घंटे बाद मौके पर पहुंची पुलिस

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:56 AM (IST)

    बरेली: ऑनर किलिंग में भी पुलिस का रवैया लापरवाही भरा रहा। घटना के 36 घंटे बाद पुलिस अफसर मौके पर पहुंचे। गुरुवार की रात गाव प्रेमी के साथ देखने पर इग्राह निवासी कैकेई (18) को उसी के भाईयों ने पीटकर मार डाला था। इस मामले में पुलिस ने कैकेयी के चार भाईयों पर मुकदमा दर्ज किया। शुक्रवार को एसपी देहात यमुना प्रसाद गाव इग्राह पहुंचे और कैकेयी के घर जाकर मौका मुआयना किया। हालाकि पुलिस को मौके से न तो ... और पढ़ें »

  • बिना सूचना हो रही कटौती, लोग बेहाल

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:55 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली: गर्मी के मौसम में लोगों को सप्लाई देने के बिजली विभाग के दावे खोखले साबित हो रहे हैं। इतना ही नहीं अधिकारी डीएम के आदेशों की भी धज्जियां उड़ा रहे हैं। उनके आदेश के बावजूद शटडाउन की सूचना जनता को नहीं दी जा रही। शुक्रवार को भी 132 सिविल लाइंस से हुई कटौती के कारण लोग परेशान रहे। अधिकारी एक दूसरे पर बात टाल रहे हैं। बीते कई दिनों से दोहना लाइन पर कंडक्टर बदलने के काम के चलते... और पढ़ें »

  • 'सियासत में नहीं आया, यह मुलायम की मुहब्बत का सिला है..'

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:55 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली : साहित्य कोटे से एमएलसी मनोनीत हुए अंतरराष्ट्रीय शायर वसीम बरेलवी अब भी खुद को सियासतदां नहीं मानते। कहते हैं, कौमी एकता को अपनी कलम के बलबूते ताउम्र प्रोत्साहित करने का अदब मिला है। एमएलसी बना तो क्या, शायरी के जरिये मोहब्बत फैलाना जारी रखूंगा। सरकार की खास मेहरबानी और अपनी तमन्ना को उन्होंने इस शेर के सहारे रखा- 'हमको महसूस किया जाए खुशबू की तरह, हम कोई शोर नहीं जो सुना... और पढ़ें »

  • वाई शेप बिल्डिंग में अब सिर्फ मुख्य द्वार से प्रवेश

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:54 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली : आइवीआरआइ प्रबंधन ने वाई शेप बिल्डिंग में प्रवेश के लिए अब सिर्फ मुख्य द्वार ही खुला रखा है। दैनिक जागरण में सुरक्षा संबंधी खबर प्रकाशित होने के बाद बिल्डिंग के दोनों ओर मौजूद अन्य दोनों गेट बंद कर दिए गए हैं। वहीं सीओ ने भी इस मामले की जांच शुरू कर दी है। एफएमडी वैक्सीन की गुणवत्ता पर सवाल उठाने वाले प्रधान वैज्ञानिक डॉ. भोजराज सिंह ने पुलिस-प्रशासन से सुरक्षा की मांग की ... और पढ़ें »

  • हर तीसरे कुत्ते को दांत की बीमारी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:53 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बरेली : इंसानों जैसा मुलायम खाना खाकर कुत्ते इंसानों जैसी ही दांतों की बीमारियों के शिकार हो रहे हैं। विश्व पशु चिकित्सा दिवस को लेकर आइवीआरआइ के रेफरल पॉली क्लीनिक सप्ताह भर में इस तरह के 15 मामले सामने आए। कहा जा सकता है कि औसतन हर तीसरा कुत्ता दांतों की बीमारी का शिकार है। इंसानों जैसा खाना बना रहा बीमार कुत्ते जंगली जानवरों की श्रेणी में आते हैं। उनके मजबूत दांतों के लिए कड़ा... और पढ़ें »

  • शहर को करीब से देखने निकली एजेंसी की टीम

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:53 AM (IST)

    जागरण संवददाता, बरेली : स्मार्ट सिटी का प्रोजेक्ट तैयार करने आई मुंबई की एजेंसी दाराशाह की टीम ने शुक्रवार को शहर के विभिन्न इलाके देखे। साथ चल रहे नगर आयुक्त शीलधर सिंह यादव और नगर निगम की टीम ने उन्हें शहर में ओवरब्रिज की स्थिति, औद्योगिक स्थिति, बाजार, यातायात, जनसंख्या आदि के बारे में बताया। टीम करीब दो घंटे शहर में घूमी। एजेंसी के प्रतिनिधि मुजीबुर्रमान, वसीम नगर आयुक्त शीलधर सिंह यादव के सा... और पढ़ें »

(News from Bareilly-city, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें