1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बरेली

बीमारी भी बाघों को बनाती नरभक्षी

- आइवीआरआइ में गुरुवार को राजस्थान से आया बाघ का सैंपल - वाइल्ड लाइफ एक्सपर्ट ने बताए बाघ के नरभक्षी होने की वजह जागरण संवाददाता, बरेली : रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान में चार लोगों पर हमला करने वाले टाइगर टी-24 का सैंपल गुरुवार को जांच के लिए आइवीआरआइ पहुंचा। बाघ की बीमारी भी इसके नरभक्षी होने की वजह साबित हो सकती है। सैंपल में इसकी बीमारी की जांच होगी। जांच के बाद रिपोर्ट उदयपुर भेजी जाएगी। नौ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:01 AM (IST)
        

फेंसिंग से होगी त्रिशूल एयरबेस की हिफाजत

-तार फेंसिंग पर खर्च होंगे 3.50 करोड़ -नैनीताल रोड से मुख्य गेट तक बनेगी सुरक्षा दीवार जागरण संवाददाता, बरेली: एयरफोर्स के त्रिशूल एयरबेस की सुरक्षा कड़ी की जाएगी। एयरबेस के चारों ओर तार फेंसिंग होगी। वहीं नैनीताल रोड से मुख्य गेट तक सुरक्षा दीवार बनाने की तैयारी है। इस पर लगभग 3.50 करोड़ रुपये खर्च होने की उम्मीद है। जिसके चलते रक्षा मंत्रालय से बजट मांगा है। शहर के इज्जतनगर स्थित त्रिशूल एयरबेस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:01 AM (IST)
        

बॉयो मेडिकल वेस्ट को लेकर निगम सख्त

- नगर निगम को सूचनाएं नहीं दे रहे अस्पताल, गायब हो रहा प्लास्टिक - शहर में दो स्थानों पर चल रहे हैं ट्रीटमेंट प्लांट, आ रहा घरेलू वेस्ट जागरण संवाददाता, बरेली : शहर में बॉयो मेडिकल वेस्ट के निस्तारण को लेकर नगर निगम प्रशासन सख्त हो गया है। मेडिकल वेस्ट की सूचनाएं निगम तक नहीं पहुंचने पर उनके खिलाफ कार्रवाई का मन बनाया गया है। बुधवार को महापौर ने आइएमए और नीमा को पत्र भेजकर सभी अस्पतालों से मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:00 AM (IST)
        

रहपुरा गांव में टेक्सटाइल पार्क बनने का रास्ता साफ

जागरण संवाददाता, बरेली: मीरगंज का रहपुरा गांव अब विकास की ऊंची उड़ान भरेगा। इस गांव में सौ करोड़ से प्रस्तावित टेक्सटाइल पार्क के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। डीएम गौरव दयाल की संस्तुति पर कमिश्नर प्रमांशु कुमार ने गुरुवार को 36.40 एकड़ जमीन खरीदे जाने को हरी झंडी दे दी। इसी के साथ जमीन को लेकर फंसा पेंच दूर हो गया। अब यह बहुप्रतीक्षित प्रोजेक्ट धरातल पर आने की उम्मीद साफ हो गई है। रहपुरा जागीर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:00 AM (IST)
        

धार्मिक ग्रंथ पर टिप्पणी से खफा लोगों ने चौकी घेरी

जागरण संवाददाता, बरेली/रिठौरा: व्हाट्स-एप ग्रुप पर पवित्र धार्मिक ग्रंथ एवं पैगंबर की शान में आपत्तिजनक टिप्पणी से खफा लोगों ने पुलिस चौकी पर नारेबाजी कर हंगामा किया। पुलिस अफसरों ने मौके पर पहुंच लोगों को शांत किया। कार्रवाई का आश्वासन दिया। पुलिस ने मुकदमा कायम कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है लेकिन देर रात तक वह हाथ नहीं आ सका है। नगर पंचायत रिठौरा के वार्ड संख्या एक के मुहल्ला इंद्रपुर निवासी द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:56 PM (IST)
        

शहर पहुंचा सुअर का आतंक, मां-बेटी पर हमला

- बाकरगंज नदी के पार घास काटते समय बनाया निशाना - नबावगंज क्षेत्र में भी हो चुकी है कई घटनाएं जागरण संवाददाता, बरेली : जंगली सुअरों का आंतक शहर तक पहुंच गया है। गुरुवार को सुबह बाकरगंज मुहल्ला निवासी मां-बेटी पर सुअर ने हमला बोल दिया। उसने महिला की जांघ का मांस नोंच डाला। इस दौरान उसकी 11 साल की बच्ची भी घायल हो गई। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना सुबह नौ बजे की है। मुहम्मद सईद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:28 PM (IST)
        

79 जातियों का रैपिड सर्वे शुरू

-त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए ओबीसी जनसंख्या का लगेगा पता -विभाग को मिले निर्देश, 15 जुलाई तक पूरा करना होगा काम -सीडीओ को बनाया गया नोडल अधिकारी जागरण संवाददाता, बरेली : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अन्य पिछड़ा वर्ग का आरक्षण तय करने के लिए रैपिड सर्वे शुरू हो गया है। ओबीसी में 79 जातियां रखी गई हैं। प्रमुख सचिव ने इस कार्य के लिए नोडल अधिकारी सीडीओ को बनाया है। यह काम 15 जुलाई तक पूरा करना ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 09:53 PM (IST)
        

बिथरी में दलित उत्पीड़न होगी सख्त कार्रवाई : पीएल पुनिया

जागरण संवाददाता, बरेली: शाहजहांपुर के हरेवा गांव का दौरा कर लौटे राष्ट्रीय अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष पीएल पुनिया ने कहा कि बिथरी में सपा नेता के दलित पर जुल्म ढाने के मामले में आयोग नजर रख रहा है। मामले में दोषियों पर सख्त कार्रवाई होगी। सर्किट हाउस में विश्राम के दौरान पत्रकारों से मुखातिब हुए पीएल पुनिया ने कहा कि बिथरीचैनपुर के बालीपुर गांव में सपा नेता की ओर स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:55 PM (IST)
        

व्हाट्सएप पर बदनाम करने की धमकी

जागरण संवाददाता, बरेली : प्रेमनगर निवासी प्राइवेट कंपनी में जॉब करने वाली एक महिला को फोन पर युवक ने जबरन दोस्ती करने का दबाव बनाया। महिला ने जब मना किया तो युवक ने उसे शहर में बदनाम करने की धमकी दे डाली। महिला ने जब भाई को बताया तो युवक ने भाई को भी जान से मारने की धमकी देते हुए युवती को बदनाम करने की धमकी दी। परिजनों ने मामले की तहरीर पुलिस को दे दी है। प्रेमनगर की रहने वाली एक विवाहिता एक प्रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:38 PM (IST)
        

आतंकवाद से लड़ने का लिया संकल्प

आतंकवाद विरोधी दिवस -डीएम ने अफसरों-कर्मचारियों को कलेक्ट्रेट में दिलाया संकल्प जागरण संवाददाता, बरेली : आतंकवाद विरोधी दिवस पर गुरुवार को जिला प्रशासन से जुड़े अफसरों और कर्मचारियों ने आतंकवाद से लड़ने का संकल्प लिया। कलेक्ट्रेट मीटिंग हाल में डीएम गौरव दयाल ने खुद शपथ लेते हुए दूसरों को भी दिलाई। सभी से मानवता की भलाई के लिए काम करने की अपील की। अ¨हसा व सहनशीलता की परंपरा में दृढ़ विश्वास रखने क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:31 PM (IST)
        

नकल से मना करने पर प्राचार्य पर बरसाए डंडे

फरीदपुर : बरेली कालेज में शिक्षिका को सार्वजनिक रूप से अपमानित करने का मामला ठंडा पड़ा तो गुरुवार को कस्बे के राजकीय महाविद्यालय में प्राचार्य को डंडों से पीटने की शर्मनाक घटना हुई। स्नातक परीक्षाओं में नकल करने से छात्रों को मना किया तो छात्र नेताओं ने परीक्षा खत्म होने के बाद प्राचार्य पर डंडे बरसाना शुरू कर दिए। उन्हें कई जगह चोटें आई हैं। बीचबचाव करने आए एक और शिक्षक पर डंडे पड़े हैं। जाते समय छ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:28 PM (IST)
        

विजिलेंस का जंक्शन पर छापा

जागरण संवाददाता, बरेली: उत्तर रेलवे (एनआर) की विजिलेंस टीम ने जंक्शन पर छापेमारी की। इससे अवैध वेंडरों में भगदड़ मच गई। अनाधिकृत खाद्य पदार्थ व पानी लेकर गायब हो गए। इस पर टीम ने आरक्षित टिकट प्रणाली (पीआरएस), अनारक्षित टिकट प्रणाली (यूटीएस) काउंटर, प्लेटफार्म पर स्टॉल पर खाद्य पदार्थ की जांच की। इसके बाद टीम रिपोर्ट लेकर सियालदह एक्सप्रेस से लौट गई। रेल मुख्यालय बड़ौदा हाउस, दिल्ली की तीन सदस्यीय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:22 PM (IST)
        

सांसदों के गांव बहेगी में सौहार्द की बयार

नवनीत मिश्र, बरेली सांसदों के गोद लिए गांव में विकास का हाल जो भी हो। उनकी बेहतरी के लिए एक योजना और जुड़ गई है। यानी अब विकास की कोशिश के साथ इन गांवों में सौहार्द का पाठ भी पढ़ाया जाएगा। कोशिश के पीछे सरकार की मंशा है, मामूली झगड़े, फसाद, सांप्रदायिक कटुता रोकी जाए। कोर्ट-कचरी और थाने के चक्कर से ग्रामीण बचें। अभियान के तहत, सांसदों के गोद लिए गांवों में सामाजिक एकजुटता का अभियान चलेगा। कार्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:20 PM (IST)
        

दिल्ली-सहारनपुर ट्रैक पांच घंटे बंद

-डीएमटी के डिरेलमेंट से खड़ी करनी पड़ीं 36 ट्रेन -स्टेशनों पर यात्रियों ने जताया गुस्सा जागरण संवाददाता, बरेली: मुरादाबाद जंक्शन यार्ड में रेलवे की डिपार्टमेंटल गुड्स ट्रेन (डीएमटी) बेपटरी होने से दिल्ली-सहारनपुर ट्रैक बंद हो गया। इसके चलते रामपुर से लखनऊ तक ट्रेनों को खड़ा करना पड़ा। बुधवार आधी रात रामपुर से डीएमटी मुरादाबाद जंक्शन को रवाना हुई थी। डीएमटी का 36वां कोच मुरादाबाद जंक्शन यार्ड की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:17 PM (IST)
        

सीबीआइ करेगी महंत की मौत का राजफाश

जागरण संवाददाता, बरेली: धोपेश्वरनाथ मंदिर के महंत गोकरण गिरि की मौत के मामले से सीबीआइ जल्द ही पर्दा उठाने की तैयारी में है। सीबीआइ की टीम फिर बरेली पहुंच गई है। उम्मीद जताई जा रही है कि तीन महीने में सीबीआइ इस मामले की रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल कर सकती है। इसी के साथ आरोपियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। 13 फरवरी 2010 को कैंट स्थित धोपेश्वर नाथ मंदिर के 95 वर्षीय महंत गोकरण गिरि के अपहरण की रिपोर्ट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:16 PM (IST)
        

जुलाई में परीक्षा कराने पर उखड़े छात्र

जागरण संवाददाता, बरेली : बरेली कॉलेज प्रशासन की ओर से विश्वविद्यालय को प्रस्ताव भेजा गया कि एलएलबी, बीसीए व बीबीए फाइनल सेमेस्टर की परीक्षा जुलाई में करवाई जाए। इसकी भनक छात्रों को लगी तो वह आक्रोशित हो गए। उन्होंने कॉलेज प्राचार्य का घेराव किया और हंगामा किया। आश्वासन देने के बाद छात्र शांत हुए। छात्र नेता रोहित यादव के नेतृत्व में छात्र कॉलेज में एकत्रित हुए। बैठक की। कहा कि इन कक्षाओं की परीक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:10 PM (IST)
        

एक ही परिवार को दिए तीन लोहिया आवास

-एक दूसरे व्यक्ति को भी दो आवास कर दिए आवंटित, पहले मिल चुका है इंदिरा आवास -रकम जारी होने से पहले शेरगढ़ ब्लॉक के धर्मपुरा गांव के प्रधान ने किया खुलासा -सीडीओ ने पीडी को दिए जांच के निर्देश, तीन दिन में मांगी रिपोर्ट, मचा हड़कंप जागरण संवाददाता, बरेली : सपा की महत्वाकांक्षी डॉ. राम मनोहर लोहिया आवास योजना में भी घोटाला करने की तैयारी चल रही है। आवास के लिए ऐसे लोगों का चयन किया गया है जो अपात्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:08 PM (IST)
        

जल्दबाजी ने ली यात्री की जान

-चलती ट्रेन पर चढ़ते वक्त पैर फिसलने से आया चपेट में -दूसरी घटना में इलाज न मिलने से बुजुर्ग यात्री की मौत जागरण संवाददाता, बरेली : जंक्शन पर जल्दबाजी ने एक यात्री की जान ले ली। वह प्लेटफार्म-दो पर पानी लेने उतरा था, लेकिन ट्रेन चलने के बाद दौड़कर चढ़ने लगा। उसका पैर फिसल गया। जिसके चलते यात्री की गिरकर मौत हो गई। वहीं दूसरी ओर इलाज न मिलने पर बुजुर्ग बीमार यात्री ने दम तोड़ दिया। गुरुवार दोपहर द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:06 PM (IST)
        

खोखे पर पूर्व यूएनए सूचना आयोग में तलब

जागरण संवाददाता, बरेली : सिविल लाइंस में बिना आवंटन के खोखे की रसीद काटने की सही सूचनाएं नहीं देने पर राज्य सूचना आयोग ने तत्कालीन उप नगर आयुक्त और लिपिक को तलब किया है। यूएनए इस समय गाजियाबाद में तैनात हैं। मामला वर्ष 2011 का है। उस वक्त नगर निगम ने सिविल लाइंस में बड़ा डाकखाना के पास अतिक्रमण अभियान चलाकर अवैध खोखे हटाए थे। फिर एक खोखे को जिस पर टेंट हाउस चलता है, वहां रख दिया गया। नगर निगम ने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 07:59 PM (IST)
        

अनियमितताओं में करौंदा प्रधान का खाता सीज

जागरण संवाददाता, बरेली : वित्तीय अनियमितता पाए जाने पर पंचायती राज विभाग ने ग्राम प्रधान करौंदा का खाता सीज कर दिया है। जांच में तमाम गड़बड़ियां सामने आई हैं। प्रधान का खाता खुलवाने के लिए माननीयों की सिफारिशें अफसरों के पास आने लगी हैं। ब्लॉक क्यारा के गांव करौंदा के प्रधान पर आरोप लगे थे कि उन्होंने ग्राम पंचायत की खुली बैठक नहीं की। मिड डे मील के खाद्यान्न का दुरुपयोग किया। नाली, खड़ंजा नहीं बनवा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 07:54 PM (IST)
        
(News from Bareilly-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें