Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बरेली

कैंपस में मिलेगा हिंदी को ठौर

जागरण संवाददाता, बरेली : एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय के माथे पर हिंदी की उपेक्षा का लगा दाग जल्द ही मिटने के आसार हैं। वर्षो बाद ही सही, राष्ट्र भाषा को कैंपस में ठौर मिलने की आस जाग उठी है। यूजीसी ने बारहवीं पंचवर्षीय योजना के तहत हिंदी विभाग को लेकर विश्वविद्यालय से प्रस्ताव मांगा है। यूजीसी सभी स्टेट और सेंट्रल यूनिवर्सिटीज में हिंदी भाषा के उत्थान के लिए प्रयास कर रहा है। इसके लिए हिंदी विभा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

तमंचे के बल पर किशोरी का अपहरण

बरेली : नवाबगंज में मां के साथ सो रही किशोरी का रात में बदमाशों ने तमंचे के बल पर अपहरण कर लिया। विरोध किया तो आरोपियों ने उस पर भी फायर झोंक दिया, लेकिन किसी तरह बच गई। फायरिंग की आवाज पर ग्रामीण जुटने लगे तो आरोपी किशोरी को बाइक पर बैठाकर फरार हो गए। मिलक पिछौड़ा गांव में हुई घटना के बाद शिकायत लेकर पहुंचे पीड़ित परिवार को पुलिस ने थाने से भगा दिया। ग्रामीणों ने बुधवार को चौकी पर प्रदर्शन किया तो ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

पीएचडी पर शासन सख्त

जागरण संवाददाता, बरेली : पीएचडी प्रवेश प्रक्रिया को लेकर शासन ने भी सख्त रुख अपनाया है। विश्वविद्यालय से जवाब तलब किया है कि आखिर पीएचडी प्रवेश प्रक्रिया को लेकर उदासीनता क्यों बरती जा रही है? जल्द प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने के साथ ही उन कारणों को भी पूछा है जिसके कारण मामला अधर में लटका है। रुहेलखंड विश्वविद्यालय में पिछले कई सालों से पीएचडी बंद पड़ी थी। इस साल ही प्रक्रिया शुरू हुई मगर रफ्तार नह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

बिजली लोगों पर बरसीं पुलिस की लाठियां

make a newsense first get the gift

जागरण संवाददाता, बरेली : बिजली कटौती से शहर में बबाल हो गया। पूरे दिन प्रदर्शन होने के बावजूद सुधार नहीं हुई तो लोग उग्र हो गए। रात को कोहाड़ापीर उपकेंद्र के बाहर जमकर बवाल हुआ। भीड़ ने रोड जाम कर दिया। हटाने की कोशिश की तो हंगामा कर रहे लोग पुलिस से भिड़ गए। धक्का-मुक्की होने पर पुलिस ने लाठियां चलाकर लोगों को सड़क से हटा दिया। शहर में बड़ा बाईपास की सौगात से पहले लोगों को बिजली संकट से जूझना पड़ रह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:54 PM (IST)
        

स्वास्थ्य समिति ने मंजूर किए 10 करोड़

जागरण संवाददाता, बरेली: जिला स्वास्थ्य समिति की बुधवार को हुई बैठक में करीब 10 करोड़ रुपये के प्रस्तावों को हरी झंडी मिल गई। एडीएम प्रशासन अरुण कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में सभी प्रस्ताव पास हुए। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. विजय यादव की ओर से सभी प्रस्ताव समिति के सामने रखे गए। इसके बाद समिति ने उनकी परीक्षण कर धनराशि खर्च को मंजूरी दे दी। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. यादव ने बताया कि मंजूर हुई धनर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:23 PM (IST)
        

अब इंटरनेट की मार्कशीट से भी होंगे प्रवेश

जागरण संवाददाता, बरेली : प्रवेश के लिए अब छात्रों को ओरिजनल मार्कशीट की जरूरत नहीं होगी। प्रवेश के लिए इंटरनेट की मार्कशीट भी मान्य होगी। महाविद्यालय इंटरनेट की मार्कशीट होने पर छात्रों का मायूस नहीं लौटाएंगे। विश्वविद्यालय ने पहले निर्देश जारी किए थे कि कोई भी महाविद्यालय इंटरनेट की मार्कशीट के आधार पर प्रवेश नहीं लेगा। काउंसलिंग के दौरान उसको ओरिजनल मार्कशीट दिखानी ही होगी। वहीं विश्वविद्यालय इ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:22 PM (IST)
        

केबिल संचालकों के आपसी में नया मोड़

जागरण संवाददाता, बरेली: केबिल संचालकों के बीच चले आ रहे विवाद ने बुधवार को नया रूप ले लिया। पुलिस ने एक संचालक को गिरफ्तार कर लिया है। यह सूचना मिलते ही वादी और आरोपी पक्ष से जुड़े केबिल ऑपरेटर कोतवाली पहुंच गए। विगत 23 अप्रैल 2014 को नेट विजन (बेन) से जुड़े केबिल कर्मचारी आलोक मिश्रा ने डेन के मालिक हरविंदर सिंह उर्फ मामे समेत आधा दर्जन लोगों के खिलाफ प्रेमनगर थाने में अपने ऊपर जानलेवा हमला करने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 09:47 PM (IST)
        

हेल्पलाइन से दूर होगी गांव की समस्या

जागरण संवाददाता, बरेली: गांव की समस्याओं का समाधान हेल्पलाइन से किया जाएगा। सीडीओ ने बुधवार को विकास भवन में हेल्पलाइन शुरू की है। ग्रामीण सुबह दस से शाम पांच बजे तक समस्या दर्ज करा सकेंगे। हेल्पलाइन पर दर्ज समस्या का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा। विकास से जुड़ी समस्याओं के लिए ग्रामीण मुख्यालय तक नहीं भटकेंगे। वह अपनी समस्या गांव से ही विकास भवन की हेल्पलाइन 0581-2511871 पर कर दर्ज करा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 09:46 PM (IST)
        

विकलांग छात्र नहीं रहेंगे छात्रवृत्ति से वंचित

जागरण संवाददाता, बरेली : विकलांग छात्रों के लिए नेशनल हैंडीकैप्ड फाइनेंस एंड डेवलपमेंट कार्पोरेशन की ओर से दी जाने वाले छात्रवृत्ति के लिए शासन ने कॉलेजों को कड़े निर्देश जारी किए हैं। वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन होने हैं जिसमें कॉलेजों की अहम भूमिका रहेगी। योजना के अंतर्गत हर साल प्रदेश के ढ़ाई हजार विकलांग छात्रों को स्नातक, परास्नातक, व्यवसायिक, तकनीकी शिक्षा हासिल करने के लिए छात्रवृत्ति... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 09:41 PM (IST)
        

साइकिल स्टैंड मामले में जेई को फिर नोटिस

जागरण संवाददाता, बरेली : विवि में साइकिल स्टैंड मामले में कुलसचिव ने जेई को फिर नोटिस जारी कर बजट का ब्योरा तलब किया है। कुलसचिव ने स्पष्ट कर दिया है कि अगर बजट का पूरा ब्योरा नहीं मिलता है तो मामले पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं बजट के बंदरबांट की भी आशंका जताई जा रही है। 2007-08 रुहेलखंड विश्वविद्यालय में साइकिल स्टैंड बनाने के लिए 36 लाख रुपये का बजट जारी किया गया था। विश्वविद्यालय अधिकारियों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 09:16 PM (IST)
        

पुलिस ने दर्ज कराया सभी पर मुकदमा

बरेली : बिथरी चैनपुर इलाके में लखनऊ-दिल्ली हाईवे पर मंगलवार रात पुलिस हिरासत में रहस्यमय हालत में हुई शफीक की मौत के मामले में फंसी पुलिस ने महिला समेत सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले में पकड़े गए भूरा को पुलिस ने थाने से ही रिहा कर दिया। पुलिस ने पूरे घटनाक्रम को दुष्कर्म के प्रयास का बता दिया। जबकि महिला ने बयान दिए हैं कि वह मर्जी से आई थी, जिसके बयानों की पुलिस ने वीडियोग्राफी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 09:04 PM (IST)
        

सीबीगंज में चोरों का तांडव, लाखों साफ

बरेली: चोरों ने दो घरों से नकदी व जेवर समेत लाखों का सामान साफ कर दिया। पीड़ितों ने सीबीगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। लेबर कॉलोनी निवासी देवकी नंदन व उनका परिवार मंगलवार रात छत पर सो रहा था। इसी दौरान चोर उनके घर घुस गए और नकदी व जेवर लेकर फरार हो गए। पीड़ित के अनुसार, चोरों ने करीब डेढ़ लाख की कीमत के सामान पर हाथ साफ किए हैं। वहीं दूसरी तरफ चोरों ने महेशपुर गांव में भी एक घर को निशाना बनाया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 09:03 PM (IST)
        

पकड़े गए तो बोले, हम भाई बहन हैं

बरेली: जिला अस्पताल के शौचालय में आपत्तिजनक हरकतें करते प्रेमी युगल को स्टाफ ने पकड़ लिया। बचने के लिए दोनों खुद को भाई बहन बनाते रहे मगर परिजन आए तो पोल खुल गई। दोनों को सख्त हिदायत देकर घर भेज दिया गया। जिला अस्पताल की इमरजेंसी में बुधवार दोपहर एक लड़का-लड़की बैठे हुए थे। कुछ देर बाद दोनों वहां से उठकर चले गए। इस बीच जिला अस्पताल का कर्मचारी शौचालय की तरफ गया तो कुछ शक हुआ। उसने अन्य स्टाफ को बु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 08:37 PM (IST)
        

नशाखोरी के दुष्प्रभाव बताएंगे छात्र

बरेली : किशोर छात्रों को नशाखोरी और असुरक्षित यौन संबंध से होने वाले नुकसान और इनसे बचने के उपाय बताने के लिए खुद किशोर छात्र आगे आएंगे। तीस अगस्त को राजकीय इंटर कॉलेज में जनसंख्या शिक्षा परियोजना के अंतर्गत इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इसमें बरेली और पीलीभीत की चयनित बालक एंव बालिका वर्ग की टीमें हिस्सा लेंगी। राजकीय इंटर कॉलेज के उप-प्रधानाचार्य डॉ. अवनीश यादव ने बताया कि इस प्रतियाग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 08:29 PM (IST)
        

लेनदेन के विवाद में दो युवक भिड़े, हंगामा

जागरण संवाददाता, बरेली: दो लड़कों के बीच हुए लेनदेन के विवाद ने देखते ही देखते छेड़छाड़ की घटना का रूप ले लिया। एक पक्ष की ओर से चौकी पहुंची महिला ने दूसरे पक्ष पर कपड़े फाड़ने का आरोप लगा दिया। यह देख चौकी इंचार्ज भी हैरान रह गए। जब चौकी इंचार्ज ने कार्रवाई की बात की तो दोनों पक्ष समझौते के लिए तैयार हो गए लेकिन पुलिस ने उनकी एक न सुनी। इसके बाद दोनों युवकों पर शांति भंग की कार्रवाई की गई। संजयनगर न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 08:28 PM (IST)
        

दूसरे दिन भी मेजबानों ने किया निराश

second day bareilly plyer not won any match

जागरण संवाददाता, बरेली : 60वीं प्रदेशीय विद्यालयीय बैडमिंटन और टेबल टेनिस प्रतियोगिता के दूसरे दिन भी बरेली के खिलाड़ियों ने निराश किया। एक भी टीम फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही। क्वार्टर फाइनल से ही उनको प्रतियोगिता से बाहर का रास्ता देखना पड़ा। वहीं, इलाहाबाद और लखनऊ के खिलाड़ियों का जलवा प्रतियोगिता के दूसरे दिन भी कायम रहा। टेबल टेनिस और बैडमिंटन के मैच में शानदार प्रदर्शन किया। टेबल टेनिस सब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 08:24 PM (IST)
        

पूर्व जवानों को नहीं भाई फौज

ten ex army man coming army recueiting

जागरण संवाददाता, बरेली: सेना भर्ती में युवाओं के साथ-साथ बुधवार को पूर्व फौजी भी बुलाए थे, मगर डिफेंस सिविल कोर (डीएससी) के सैनिक जीडी और क्लर्क पद के लिए 12 जिलों से मात्र दस अभ्यर्थी ही शामिल होने पहुंचे। सीतापुर, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती, शाहजहांपुर, पीलीभीत, सम्भल और लखीमपुर खीरी से एक भी पूर्व फौजी नहीं पहुंचा। जाट रेंजीमेंटल केंद्र में शारीरिक दक्षता परीक्षा के दौरान बरेली, हरदोई, और बदा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 08:23 PM (IST)
        

डीआइओएस कार्यालय में शिवसैनिकों का हंगामा

जागरण संवाददाता, बरेली : बेटे की टीसी लेने पहुंची मां को कॉलेज के प्रधानाचार्य ने धक्के देकर गेट से बाहर निकाल दिया। जानकारी होने पर शिव सैनिकों का गुस्सा भड़क गया और डीआइओएस कार्यालय पर प्रदर्शन कर जमकर हंगामा किया। उन्होंने टीसी के नाम पर अवैध वसूली का आरोप लगाते हुए स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। डीआइओएस दफ्तर पर मौजूद मिले कॉलेज के एक स्टाफ से भी उनकी नोकझोंक हो गई। तिलक कॉलोनी निवासी कु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 08:22 PM (IST)
        

बिजली कटौती से कराह उठे उद्यमी

Entrepreneur groan rose from power cuts

जागरण संवाददाता, बरेली: उद्योग बंधु की बैठक में भी बिजली का मुद्दा छाया रहा। बिजली न मिलने से परेशान उद्यमियों ने स्थानीय स्तर से कटौती न करने की मांग की। वहीं औद्योगिक क्षेत्रों में ट्रांसफार्मर फुंकने के बाद उन्हें बदलने में हीला हवाली करने वाले अफसरों के खिलाफ कार्रवाई को आवाज उठाई। बैठक में नवाबगंज विद्युत फीडर की स्थापना का प्रस्ताव जल्द से जल्द शासन को भेजने और सीबीगंज क्षेत्र की औद्योगिक इक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 08:09 PM (IST)
        

ऑटो चालक को पीटकर रुपये लूटे

जागरण संवाददाता, बरेली : बाइक सवार युवक ने ऑटो चालक को पीटकर उसके बैग में रखे करीब 800 रुपये निकाल लिए और फरार हो गया। पीडि़त ने इज्जतनगर थाने में तहरीर दी है। संजयनगर बारादरी निवासी नरेश कुमार ऑटो चालक है। उसने बताया कि बुधवार दोपहर उसे अपने बेटे की दवाई लेने के लिए जाना था। उसने घर से हजार रुपये लिए और एक बैग में रख दिए। इसके बाद उसने बैग ऑटो के हैंडल में टांग दिया। जैसे ही वह सैनिक कॉलोनी गल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 08:06 PM (IST)
        
(News from Bareilly-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें