1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बरेली

कामयाबी को बीडीए की एक और कोशिश

जागरण संवाददाता, बरेली : सपा सरकार की महत्वाकांक्षी समाजवादी आवास योजना फ्लॉप होती जा रही है। मामला सरकार से सीधा जुड़ा होने के कारण बीडीए फिर इस योजना को कारगर बनाने में लगा है। इसके लिए दोबारा आवेदन मांगे जाने की तैयारी की जा रही है। लोहिया ग्रीन योजना तीन माह में फ्लॉप हो गई थी। इस योजना के तहत महज 16 आवेदन बीडीए को मिले थे। इसकी जगह बीडीए ने समाजवादी आवास योजना लांच की थी। आवेदन मांगे गए। डेढ़... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 12:59 AM (IST)
        

डीआइजी बोले, कप्तान साहब बेखौफ हो गए चोर

जागरण संवाददाता, बरेली: जिलेभर में चोरी की बढ़ती वारदातों से चिंतित डीआइजी ने एसएसपी को पत्र भेजकर चेताया है। पत्र में उन्होंने नाराजगी जताते हुए ताबड़तोड़ चोरियों को रोकने में गश्त की कमी और अफसरों की सुस्ती की ओर इशारा किया है। डीआइजी ने यह पत्र शुक्रवार को भेजा। चोरियों से नाराज डीआइजी ने शहर के कोतवाली, बारादरी, बिथरीचैनपुर व सुभाष नगर के साथ ही देहात के देवरनियां, नवाबगंज, फरीदपुर आदि क्षेत्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 12:59 AM (IST)
        

गरीब नवाज एक्सप्रेस से वेटिंग खत्म

जागरण संवाददाता, बरेली: गरीब नवाज एक्सप्रेस से सफर करने वाले यात्रियों की टिकट वेटिंग खत्म हो गई। उन्हें कंफर्म टिकट मिलेगा। इसके लिए रेलवे ने गरीब नवाज एक्सप्रेस में यात्रियों के लिए एक-एक अतिरिक्त कोच बढ़ाने का फैसला लिया है। यह ट्रेन 19 के बजाय 20 कोच की हो गई है। बिहार के किशनगंज वाया लखनऊ, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, गाजियाबाद, दिल्ली-अजमेर शरीफ के बीच 15716/15715 गरीब नवाज एक्सप्रेस चलती है। इ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 12:59 AM (IST)
        

फर्जी नसबंदी के आरोपी डॉक्टर की याचिका खारिज

जागरण संवाददाता, बरेली: फर्जी नसंबदी के 20 साल पुराने मामले में विशेष न्यायाधीश भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट संख्या-दो एके सिंह ने 41 वें अभियुक्त डॉ.विद्या गोखले की याचिका खारिज कर दी। डॉ. विद्या गोखले के अधिवक्ता ने विशेष न्यायालय में अर्जी पेश की थी। इसमें विरुद्ध प्रबल साक्ष्य के आधार पर ही आरोप बनाने की बात कही थी। अपने पक्ष में डाक्टर का कहना था, विवेचना में कोई ठोस साक्ष्य प्राप्त नहीं हुआ है। व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 12:59 AM (IST)
        

ढाई सौ में बेच रहे थे तीस हजार का मोबाइल

जागरण संवाददाता, बरेली : मोबाइल की कीमत 30 हजार रुपये थी। दो छात्र उसे छाई सौ रुपये में बेच रहे थे। युवक को शक हुआ तो उसने पुलिस को फोन कर दिया। इस तरह दोनों छात्र पुलिस के हत्थे चढ़ गए। तब खुलासा हुआ कि दोनों में से एक ने मोबाइल अपने चचेरे भाई का चोरी किया था। सुभाषनगर निवासी देवव्रत पुत्र विजेंद्र सिंह प्राइवेट कंपनी में जॉब करते है। 25 जुलाई को उनका तीस हजार का मोबाइल घर से चोरी हो गया। तहरीर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 12:59 AM (IST)
        

काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस में यात्रियों से वसूली

जागरण संवाददाता, बरेली: काशी विश्वनाथ सुपरफास्ट एक्सप्रेस में बर्थ के नाम पर रेल डाक सर्विस (आरएमएस) कर्मियों ने यात्रियों से हजारों रुपये वसूल लिए। आरपीएफ ने जंक्शन पर यात्रियों को हिरासत में लिया तो वसूली का खुलासा हुआ। इसके बाद आरपीएफ ने आरोपी आरएमएस कर्मियों के खिलाफ अफसरों को रिपोर्ट भेजी है। शुक्रवार रात वाराणसी से नई दिल्ली जाने वाली 14257 काशी विश्वनाथ सुपरफास्ट एक्सप्रेस बरेली जंक्शन से... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 12:59 AM (IST)
        

एम्बुलेंस चढ़ी डिवाइटर पर, मां और बेटा घायल

जागरण संवाददाता, बरेली : बरेली से आवला मरीज को लेकर जा रही तेज रफ्तार एम्बुलेंस रामगंगा पुल के पास रोड डिवाइडर से टकरा गई। दुर्घटना में एम्बुलेंस के परखच्चे उड़ गए। एम्बुलेंस में सवार महिला मरीज व उसके बेटे को गंभीर चोट आई हैं। सभी घायलों को पुलिस ने निजी अस्पातल भर्ती कराया है। दुर्घटना के बाद चालक एम्बुलेंस छोड़कर फ रार हो गया। मूल रूप से आवला निवासी 25 वर्षीय जाफ र अली पुत्र शाहिद ने बताया कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 12:23 AM (IST)
        

एटीएम एक्टिवेट कराने के नाम पर ठगी

जागरण संवाददाता, बरेली : एटीएम एक्टिवेट करने के लिए कुछ अंकों का तानाबाना बुनकर ठग एटीएम कोड जानने में सफल हो रहे हैं। ऐसा ही मामला बारादरी क्षेत्र में आया है। बैंक में खाता धारक ने जब एटीएम के नंबर बताने से इनकार किया तो कुछ अंकों की फिगर देकर फोन करने वाले एटीएम कोड उगलवा लिया। थाना बारादरी में मुकदमा दर्ज किया गया है। रेजीडेन्सी गार्डन निवासी नेहा वहल ने पंजाब सिंध बैंक में खाता खोला था। बै... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:57 PM (IST)
        

शहर में चोरों ने बोला धावा

जागरण संवाददाता, बरेली : शहर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में शुक्रवार देर रात चोरों ने तीन दुकानों में धावा बोल दिया। किला में शराब और मिठाई की दुकान में सेंध लगाकर चोरी की तो बारादरी में बेकरी का ताला तोड़ा और भाग निकले। किला क्षेत्र के सिटी सब्जी मंडी स्थित शराब की दुकान में दिवाकर सिंह सेल्समैन है। शुक्रवार रात वह दुकान में ताला बंदकर घर चले गए। देर रात चोरों ने मौका पाकर दुकान के पीछे से सेंध ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:52 PM (IST)
        

छज्जा गिरने से युवक की मौत, तीन घायल

सीबीगंज : बड़ा बाग बिधौलिया में निर्माणाधीन मकान का छज्जा गिरने से एक युवक की मौत हो गई जबकि तीन लोग घायल हो गए। घायलों को शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना शनिवार शाम करीब 6 बजे की है। जब तेज बारिश हो रही थी। जाबिर हुसैन के निर्माणाधीन मकान के पास अशफाक अहमद का मकान है। अशफाक ने अपने घर की बिजली लाइन ठीक करने के लिए प्राइवेट लाइनमैन को बुलाया था। लाइनमैन जाबिर हुसैन के निर्माणाधीन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:31 PM (IST)
        

स्माइल ग्रुप के हवाले मेगा फूड पार्क का काम

जागरण संवाददाता, बरेली: बहेड़ी के मुड़िया मुकर्रमपुर गांव की ढाई सौ एकड़ जमीन पर प्रस्तावित ड्रीम प्रोजेक्ट मेगा फूड पार्क का काम आगे बढ़ना शुरू हो गया है। शासन ने पार्क निर्माण की रूपरेखा का जिम्मा स्माइल ग्रुप को सौंपा है। शनिवार को ग्रुप के एक्सपर्ट के साथ डीएम गौरव दयाल फूड पार्क की जमीन का सर्वे करने पहुंचे। दरअसल स्माइल ग्रुप नामक कंपनी मेगा फूड पार्क की डिजाइन के काम में एक्सपर्ट है। इसी ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:42 PM (IST)
        

आइपीएल का संट्टा बना अनवर की मौत का सबब

जागरण संवाददाता, बरेली : छात्र अनवर जावेद के अपहरण और फिर हत्या की कहानी आइपीएल में सट्टे से जुड़ी निकली। अपहरणकर्ताओं ने आइपीएल के सट्टे में छह लाख गंवाने के बाद कर्ज की भरपाई को अपहरण की योजना बनाई। पहचाने जाने के डर से अपहरणकर्ताओं ने गला घोटकर पहले छात्र को मौत के घाट उतार दिया। फिर उसके शव को बोरे में छिपा दिया। लाश को ठिकाने लगाने के लिए हत्यारे बिबियापुर के आगे अंधेरिया वाले मासूर की मजार के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:33 PM (IST)
        

हर-हर महादेव से सावन की शुरूआत

जागरण संवाददाता, बरेली : श्रावण मास की शुरूआत हर-हर महादेव के उद्घोष से हुई। नाथ नगरी में शिवभक्तों ने मंदिरों में पहुंचकर आराध्य देव का जलाभिषेक किया। कांवड़ियों के कई जत्थे हरिद्वार, कछला गंगाजल लेने के लिए रवाना हो गए। इस बार सावन पर 144 साल बाद सौभाग्य योग बना है। इसके चलते शनिवार सुबह से ही शिव मंदिरों में भोले के जयकारे गूंजने लगे। भक्तों ने भगवान शिव को जल चढ़ाकर पूजा अर्चना की। अलखनाथ मंद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:13 PM (IST)
        

प्रयोगात्मक परीक्षा में कम अंक मिलने पर हंगामा

बरेली : बरेली कॉलेज में बीएससी बॉटनी द्वितीय वर्ष के छात्रों ने काफी हंगामा किया। आरोप लगाया कि उनको प्रयोगात्मक परीक्षा में जानबूझकर कम अंक दिए गए। अंबेडकर छात्रसभा के पदाधिकारियों ने मामले को लेकर प्राचार्य का घेराव किया और कार्रवाई की मांग की। छात्रों का कहना था कि उनको प्रयोगात्मक परीक्षा में उनको पचास में से आठ से दस अंक दिए गए। जबकि उनकी परीक्षा अच्छी हुई थी। वहीं संगठन की ओर से यह भी मांग उ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:09 PM (IST)
        

जोश से भरे भाजपाई बोले, करेंगे संघर्ष

जागरण संवाददाता, बरेली : मध्यम, लघु एवं सूक्ष्म उद्योग मंत्री कलराज मिश्र व केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावर चंद्र गहलोत ने प्रदेशभर के कार्यकर्ताओं को भाजपा की संघर्ष गाथा सुनाई। पुराने दिनों के संघर्ष में अच्छे दिनों की तस्वीर दिखाई तो भाजपाई जोश से भर गए। एक स्वर में कहा, वह हर संघर्ष के लिए तैयार हैं। राष्ट्रवाद की भावना हर कार्यकर्ता में भरनी है। इन्वर्टिस विश्वविद्यालय में श... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:36 PM (IST)
        

जंक्शन पर यात्री की मौत

बरेली: जंक्शन पर एक बीमार यात्री की मौत हो गई। यात्रियों ने प्लेटफार्म चार पर शव पड़े होने की जानकारी स्टेशन मास्टर को दी। स्टेशन मास्टर ने जीआरपी थाने मैमो भेजा। इसके बाद पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच की लेकिन मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी। उपनिरीक्षक नवनीत कुमार ने मृतक का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेजा। प्लेटफार्म चार पर यात्रियों ने बताया वह रात ट्रेन से उतरा था लेकिन तबियत खराब थी। इसलिए प्ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:36 PM (IST)
        

डीएम ने बदले पांच नायब तहसीलदार

बरेली: डीएम गौरव दयाल ने पांच नायब तहसीलदारों के कार्यक्षेत्र में परिवर्तन किया है। बरेली में कार्यरत नायब तहसीलदार राम भरोसेलाल को फरीदपुर, गंगा सिंह को बहेड़ी तहसील भेजा गया है। सदर में ही कार्यरत जोगेंद्र कुमार को नवाबगंज वहीं नवाबगंज में कार्यरत नायब तहसीलदार गोपेश तिवारी को इसी पद पर सदर तहसील में तैनाती दी गई है। वहीं फरीदपुर में कार्यरत रविंद्र प्रताप सिंह को फरीदपुर से आंवला भेजा गया है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:07 PM (IST)
        

बीए की 74.95 पर आई ओपन कैटेगरी की कट-आफ

जागरण संवाददाता, बरेली : बरेली कॉलेज ने बीए की तीसरी कट-आफ जारी कर दी है। इसमें ओपन कैटेगरी के साथ वीमेन और आरक्षित वर्ग की कट-आफ भी जारी की है। इनके प्रवेश तीन अगस्त से होंगे। तीन जुलाई को ओपन कैटेगरी में 74.95, ओबीसी 73.40, एससी 68.11 और एसटी की 60.23 कट-आफ तक के प्रवेश होंगे। वहीं चार अगस्त को ओबीसी 72.02, एससी 65.84 कट-आफ तक और एसटी के सभी अभ्यर्थियों को प्रवेश के लिए बुलाया गया है। वहीं चा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:06 PM (IST)
        

बीएड वोकेशनल से हटेगा विशेषज्ञता शब्द

जागरण संवाददाता, बरेली : रुहेलखंड विश्वविद्यालय के बीएड वोकेशनल की डिग्री और मार्कशीट से विशेषज्ञता शब्द हटेगा। समिति ने इसका प्रस्ताव पास कर दिया है। अब कुलपति मामले पर अंतिम निर्णय लेंगे। रुहेलखंड विश्वविद्यालय में एनसीटीई की मान्यता से चल रहे बीएड वोकेशनल और बीएड कंप्यूटिंग कोर्स पर पिछले दिनों छात्रों ने काफी हंगामा काटा था। कई विभागों ने इन कोर्स की मार्कशीट को नकार दिया था। छात्रों के सामने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:49 PM (IST)
        

स्टेडियम में टेनिस, बाक्सिंग और स्विमिंग के कोच जल्द

जागरण संवाददाता, बरेली: बरेली के स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में खेल सुविधाओं को बढ़ावा देने के लिए निदेशालय गंभीर हुआ है। जल्द तैयार हो रहे सिंथेटिक टेनिस कोर्ट के साथ ही स्विमिंग और महिला बाक्सिंग प्रशिक्षक मिलेंगे। सूबे में अब तक 350 कोच संविदा पर थे, अब 100 नई भर्ती से पदों की संख्या 450 हो चुकी है। दौरे पर आए खेल निदेशक और पूर्व हॉकी ओलंपियन आरपी सिंह ने दैनिक जागरण को यह जानकारी दी। खेल निदेशक ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:30 PM (IST)
        
(News from Bareilly-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें