Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बरेली

रामपुर बाग में घर-घर लिया गया कूड़ा

जागरण संवाददाता, बरेली: जनकपुरी के बाद अब रामपुर बाग में कहीं भी घर के बाहर या सड़क पर कूड़ा नहीं दिखेगा। इसे घरों से कलेक्ट करके सीधा ट्रंचिंग ग्राउंड ले जाया जाएगा। इसका ठेका दिल्ली की एक कंपनी को दिया गया है। एक माह तक ट्रायल होगा। अच्छे परिणाम आने पर डोर टू डोर कूड़ा लेने की व्यवस्था को लागू कर दिया जाएगा। पॉश कालोनी के घर-घर से कूड़ा लेने के अभियान का आगाज मंगलवार को दोपहर महापौर डॉ आइएस तोमर ने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:47 PM (IST)
        

सद्भावना यात्रा ने दिया स्मार्ट सिटी का संदेश

बरेली : आल इंडिया कल्चरल एसोसिएशन की ओर से शहर में शानदार सद्भावना यात्रा निकाली गई। जिसमें स्लोवाकिया, ईरान आदि देशों से आए कलाकारों के साथ देश के विभिन्न राज्यों के कलाकारों ने सड़क पर रंग जमाया। यात्रा की थीम स्मार्ट सिटी-स्मार्ट सिटिजन की रही। इस दौरान सभी ने शहर को साफ-सुथरा बनाने की अपील की। शहर में आयोजित 25वें अखिल भारतीय नाटक, नृत्य के प्रतियोगिता के चौथे दिन इस कार्यक्रम का आयोजन हुआ। सं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:46 PM (IST)
        

दरगाह से सड़क तक उमड़ी भीड़

जागरण संवाददाता, बरेली: हजरत शाहदाना वली रहमतुल्ला अलैह के कुल में सोमवार को भारी भीड़ ने हिस्सा लिया। दरगाह के साथ बाहर की सड़क भी खचाखच रही। जायरीन के साथ प्रमुख दरगाहों की हस्तियां भी मौजूद रहीं। अमन-चैन की दुआओं के साथ तालीम हासिल करने पर जोर दिया गया। कुल के सबब दरगाह पर सुबह से ही जायरीन के आने का सिलसिला शुरु हो गया। फज्र के बाद तिलावते कलाम की महफिल हुई। जुहर बाद दरगाह पर फूल पेश कर इत्र छ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 09:03 PM (IST)
        

भारतीय गणतंत्र का विश्व में पहला स्थान

जागरण संवाददाता, बरेली: पूरे जिले में गणतंत्र दिवस उत्साह, उमंग व हर्षोल्लास से मनाया गया। सरकारी दफ्तरों के साथ ही निजी संस्थानों और स्कूल कालेजों में राष्ट्रीय ध्वज लहराया गया। देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत कार्यक्रम हुए। पुलिस लाइन में प्रभारी मंत्री अंबिका चौधरी ने ध्वजारोहण कर पुलिस परेड की सलामी ली और भारतीय संविधान का संकल्प दोहराया। उन्होंने भारतीय लोकतंत्र के विश्व में पहले स्थान पर होने क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 09:01 PM (IST)
        

हेल्पलाइन से समस्या निपटारा

बरेली : रेल कर्मियों की समस्याओं का निपटारा हेल्पलाइन से किया जाएगा। पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ (पीआरकेएस) के डा.मनु नीरज ने हेल्पलाइन को गणतंत्र दिवस के मौके पर शुरू किया। रेल कर्मी हेल्पलाइन के 07060405400 पर कॉल कर समस्या बता सकते हैं। उनकी समस्या का हल तुरंत किया जाएगा। इसके साथ ही कर्मचारियों के सुझाव एवं शिकायत पेटिका का भी शुभारंभ किया गया। इस मौके पर पंकज दत्त भट्ट, सुबोध सिंह, विनोद कु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 08:56 PM (IST)
        

पुष्पवर्षा से किया पदाधिकारियों का स्वागत

बरेली: उप्र उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल की नई कार्यकारिणी का विजय जुलूस मंगलवार को निकला, जिसमें शहर के व्यापारियों ने नए पदाधिकारियों का पुष्पवर्षा से स्वागत किया। विजय जुलूस तिलक इंटर कॉलेज से दोपहर 3.30 बजे शुरू हुआ। यहां से किला मंडी, साहूकारा, नीम की चढ़ाई, बड़ा बाजार, आलमगिरि गंज होते हुए शहामतगंज स्थित संगठन के कार्यालय पर समाप्त हुआ। रास्ते में संगठन से जुड़ी विभिन्न एसोसिएशन के पदाधिकारि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 08:06 PM (IST)
        

नहीं बजेंगे डीजे, बड़े वाहनों पर रोक

जागरण संवाददाता, बरेली: शेख अब्दुल कादिर जीलानी बगदादी गौस-ए-पाक की याद में जुलूस-ए-गौसिया एक फरवरी को पुराना शहर के मुहल्ला सैलानी से निकाला जाएगा। जुलूस में नये और पुराने शहर की 72 अंजुमन हिस्सा लेंगी। सभी से डीजे और बड़े वाहनों के बगैर हिस्सा लेने के लिए कहा गया है। जुलूस को लेकर पुराना शहर के मैरिज हाल में बैठक हुई। मुफ्ती सय्यद कफील अहमद ने तकरीर करते हुए गौस-ए-पाक की शान बयान की। मुफ्ती मुह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 07:38 PM (IST)
        

टीआरटी ब्लाक से टेनों का संचालन प्रभावित

जागरण संवाददाता, बरेली : लखनऊ-गोरखपुर ट्रैक पर तीन घंटे ट्रेनों का संचालन बंद रहा। इससे खफा यात्रियों ने कंट्रोल रूम में शिकायत की। टीआरटी ब्लाक पूरा होने के बाद ही ट्रेनों का संचालन शुरू हो सका। बरेली-शाहजहांपुर रेलखंड (ट्रैक) की पितांबरपुर-टिसुआ स्टेशन के बीच डाउन लाइन की रेल पटरी काफी कमजोर है। इंजीनिय¨रग टीम ने मंगलवार दोपहर ढाई बजे ट्रैक रिमूवल ट्रेन (टीआरटी) मशीन से रेल पटरी दुरुस्त करने क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 07:38 PM (IST)
        

टीआरटी ब्लाक से टेनों का संचालन प्रभावित

जागरण संवाददाता, बरेली : लखनऊ-गोरखपुर ट्रैक पर तीन घंटे ट्रेनों का संचालन बंद रहा। इससे खफा यात्रियों ने कंट्रोल रूम में शिकायत की। टीआरटी ब्लाक पूरा होने के बाद ही ट्रेनों का संचालन शुरू हो सका। बरेली-शाहजहांपुर रेलखंड (ट्रैक) की पितांबरपुर-टिसुआ स्टेशन के बीच डाउन लाइन की रेल पटरी काफी कमजोर है। इंजीनिय¨रग टीम ने मंगलवार दोपहर ढाई बजे ट्रैक रिमूवल ट्रेन (टीआरटी) मशीन से रेल पटरी दुरुस्त करने क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 07:36 PM (IST)
        

टीआरटी ब्लाक से टेनों का संचालन प्रभावित

जागरण संवाददाता, बरेली : लखनऊ-गोरखपुर ट्रैक पर तीन घंटे ट्रेनों का संचालन बंद रहा। इससे खफा यात्रियों ने कंट्रोल रूम में शिकायत की। टीआरटी ब्लाक पूरा होने के बाद ही ट्रेनों का संचालन शुरू हो सका। बरेली-शाहजहांपुर रेलखंड (ट्रैक) की पितांबरपुर-टिसुआ स्टेशन के बीच डाउन लाइन की रेल पटरी काफी कमजोर है। इंजीनिय¨रग टीम ने मंगलवार दोपहर ढाई बजे ट्रैक रिमूवल ट्रेन (टीआरटी) मशीन से रेल पटरी दुरुस्त करने क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 07:35 PM (IST)
        

निजीकरण से बढ़ा बिजली घाटा

जागरण संवाददाता, बरेली: बिजली विभाग के निजीकरण के अनुभव अच्छे नहीं है। बजाज ¨हदुस्तान और रिलायंस सूबे को महंगी बिजली दे रही हैं। आगरा में टोरेंट पावर को 3.02 रुपये प्रति यूनिट की दर से बिजली दे रहे हैं, जबकि औसत लागत 5.57 रुपये प्रति यूनिट है, जिससे घाटा बढ़ रहा है। ये बातें उप्र राज्य विद्युत परिषद अभियंता संघ के प्रदेश अध्यक्ष आरके सिंह ने हाइडिल गेस्ट हाउस में कही। उन्होंने कहा कि वर्तमान में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 06:14 PM (IST)
        

सौहार्द के रंग में रंगा अंतरराष्ट्रीय महोत्सव

जागरण संवाददाता, बरेली : जिला समारोह समिति, इन्वर्टिस विवि और ऑल इंडिया कल्चरल एसोसिएशन के संयुक्त के प्रयास से आयोजित अंतरराष्ट्रीय महोत्सव रविवार को आपसी सौहार्द और देश प्रेम भी भावना में रंग गया। वहीं इन्वर्टिस विश्वविद्यालय के कुलाधिपति उमेश गौतम ने मिलजुल रहने का संदेश दिया। संजय कम्यूनिटी हॉल में गंगा जमुनी तहजीब से लबरेज सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन हुआ। मंच से एकता और देश की अखंडता का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 10:12 PM (IST)
        

रात तक गूंजते रहे नातिया कलाम

जागरण संवाददाता, बरेली: शाहदाना वली की दरगाह पर रविवार को भी उर्स जारी रहा। देर रात तक महफिले समां की महफिल सजी रही। फिजा में नातिया कलाम गूंजता रहा। मुतवल्ली अब्दुल वाजिद खां बब्बू के हाथों कव्वालों की दस्तारबंदी हुई। उर्स के कार्यक्रमों का आगाज फज्र की नमाज के बाद तिलावते कलाम पाक से हुआ। सलातो सलाम का नजराना पेश किया गया। बाद नमाज जुहर हाजरीन को नज्र का तबर्रूक तकसीम किया गया। शाम के वक्त पुरा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 09:56 PM (IST)
        

कांग्रेस के प्रदेश सचिव पर बरसे फूल

बरेली: कांग्रेस का प्रदेश सचिव बनकर लौटने पर अनुज गंगवार का जोरदार स्वागत किया गया। पूर्व सांसद प्रवीण सिंह ऐरन की अगुवाई में कार्यकर्ता उन्हें जुलूस की शक्ल में आवास लेकर आए। जगह-जगह फूलमालाएं पहनाकर स्वागत किया गया। जुलूस के समापन पर सभा हुई। पूर्व सांसद ने कहा कि केंद्र सरकार अमेरिका और पूंजीपतियों के हाथ की कठपुतली बन गई है। ऐसे में जनता खुद को लुटा हुआ महसूस कर रही है। पूर्व महापौर सुप्रिया ऐ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 09:55 PM (IST)
        

लखनऊ-सिटी काठगोदाम एक्सप्रेस का संचालन टला

बरेली : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा भारत दौरे पर रविवार को दिल्ली पहुंचे चुके हैं। गृहमंत्री राजनाथ सिंह का कार्यक्रम अचानक तय हो जाने से लखनऊ से वाया बरेली जंक्शन, सिटी-काठगोदाम को चलने वाली पहली एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन टल गया है। देश के गृहमंत्री ने अपने लोकसभा क्षेत्र लखनऊ से पहली एक्सप्रेस ट्रेन को 26 जनवरी पर हरी झंडी दिखाकर रवाना करने का फैसला लिया था। इसकी तैयारियों में लंबे समय से अटकी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 09:43 PM (IST)
        

प्रभारी मंत्री ने जल निगम अफसरों को फटकारा

जागरण संवाददाता, बरेली: जिला योजना की बैठक में गलत आंकड़े पेश करना और आदेशों को धता बताने वाले अफसरों को प्रभारी मंत्री ने जमकर फटकारा। गुस्साए मंत्री ने लापरवाह अफसरों के खिलाफ कार्रवाई करने के डीएम को आदेश दिए। दरअसल जिला योजना समिति की पिछली बैठक में निर्देश मिलने के बावजूद जल निगम अफसरों ने जनप्रतिनिधियों को हैंडपंप रिबोर करने की सूची नहीं दी। जबकि अनुमोदन आख्या में लिख दिया कि अनुपालन करते ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 09:31 PM (IST)
        

अधिकारों को मिलेगी किताब की ताकत

जागरण संवाददाता, बरेली : संविधान की नजर में हर कोई बराबर है। हर किसी को मूल अधिकार प्राप्त हैं। अपनी बात कहने का अधिकार मिला। आरटीआइ कानून की शक्ति भी हर किसी के पास है, लेकिन सबकुछ होने के बावजूद आम आदमी भ्रष्टाचार के बीच पिसने पर मजबूर है। कारण, अपने अधिकारों के प्रति जागरूक न होना। आम जनता को आरटीआइ कानून से रूबरू कराने की पहल की है एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय के विधि विभाग के हेड डॉ. अमित सि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 09:23 PM (IST)
        

कॉलेजों में होंगे पीएचडी कोर्स वर्क

जागरण संवाददाता, बरेली : कॉलेजों के पीएचडी के छात्रों को कोर्स वर्क के लिए अब विश्वविद्यालय के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। पीएचडी के जिन विषयों की काउंसलिंग हो चुकी है उनके कोर्स वर्क अब फरवरी में शुरू होंगे। कोर्स वर्क एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय के साथ कॉलेजों में भी कराया जाएंगे। हालांकि वहां केवल उन विषयों का कोर्स वर्क ही कराया जाएगा जो विषय वहां पढ़ाए जा रहे होंगे। वहीं विश्वविद्यालय में एकेड... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 08:42 PM (IST)
        

अपने विषय की परीक्षा नहीं करा सकेंगे शिक्षक

जागरण संवाददाता, बरेली : यूपी बोर्ड परीक्षा में शिक्षक अपने विषय की परीक्षा नहीं ले पाएंगे। माध्यमिक शिक्षा परिषद ने इसके लिए कड़े आदेश जारी किए हैं। कहा है कि कक्ष निरीक्षक कम पड़ते हैं तो दूसरे विद्यालयों के शिक्षकों की तैनाती की जाए। यदि लिपिक व बाबुओं से काम लिया गया तो केंद्र व्यवस्थापक दंडित होंगे। माध्यमिक शिक्षा परिषद ने भेजे आदेश में कहा है कि पिछली बोर्ड परीक्षा में कई जिलों में लिपिकों व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 08:07 PM (IST)
        

वे उन्माद फैलाएं, हम विकास कराएंगे

जागरण संवाददाता, बरेली: पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं विकलांग कल्याण मंत्री अंबिका चौधरी ने समाजवादी पेंशन योजना के परिचय-पत्र बांटते हुए नाम लिए बगैर भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वे उन्माद फैलाकर लोगों को बांटने का काम करें, भाई को भाई से लड़ाएं और हम विकास के बूते जनता को जोड़ेंगे। कल्याणकारी शिविर के मुख्य अतिथि जिले के प्रभारी मंत्री ने कहा कि समाजवादी योजना के नाम पर भी एतराज जताया गया लेकिन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:50 PM (IST)
        
(News from Bareilly-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें