1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बरेली

नेपाल पहुंची बरेली सैन्य क्षेत्र से विशेष टीम

-मदद बचाव कार्य के लिए संभाला मोर्चा पीड़ितों को मुहैया कराए खाद्य पदार्थ जागरण संवाददाता, बरेली: नेपाल में भूकंप पीड़ितों की मदद को बरेली सैन्य क्षेत्र और त्रिशूल एयरबेस से विशेष टीम भेजी गई है, जिसने प्रभावित इलाके में पहुंचकर बचाव कार्य शुरू कर दिया है। विशेष टीम ने मलबे में दबे लोगों की जान बचाने के साथ सैकड़ों पीड़ितों तक खाद्य सामग्री पहुंचाई। शनिवार को भूकंप का पहला झटका लगते ही सेना मुख्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 11:10 PM (IST)
        

दैनिक जागरण ने एएनए कॉलेज को हराया

जागरण संवाददाता, बरेली : एएनए कॉलेज के मैदान पर खेले गए मैत्रीपूर्ण क्रिकेट मैच में दैनिक जागरण की टीम ने एएनए कॉलेज इलेवन पर शानदार जीत दर्ज की। जागरण टीम ने 95 रनों ने एएनए की टीम को हराया। टॉस जीतकर एएनए के कप्तान राहुल सिसोदिया ने पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। दैनिक जागरण के कप्तान प्रदीप शुक्ला और अमित पाठक ने बल्लेबाजी की शुरूआत की। एक छोर से प्रदीप शुक्ला ने पारी संभाली तो दूसरा कमजोर र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 09:41 PM (IST)
        

वली मियां के विसाली कुल में उमड़े अकीदतमंद

जागरण संवाददाता, बरेली: हजरत मौलाना वली मुहम्मद रहमतुल्ला अलैह का विसाली कुल शनिवार को तड़के हुआ। इस दौरान दरगाह पर अकीदतमंदों की भारी भीड़ मौजूद रही। उलमा-ए-कराम ने भीड़ को शरीयत से वाकिफ कराते हुए गलत कामों से बचने का आह्वान किया। उर्स के कार्यक्रमों का आगाज कुरान की तिलावत से किया गया। सज्जादानशीन हाजी अनवर मियां की मौजूदगी में विसाली कुल की रस्म शुरू हुई। उलमा ने फातिहा पढ़ी। हजरत मौलाना वली मु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 09:38 PM (IST)
        

विदेश तक पहुंची भूकंप की घबराहट

बरेली : भूकंप के झटके महसूस भले ही अपने जिले में हुए लेकिन धमक विदेश तक पहुंची। भूकंप आने के बाद कुछ मिनट बाद ही कहीं फोन की घंटियां बजीं तो सोशल मीडिया पर मैसेज पर मैसेज पास होने लगे। तब विदेश में बैठे लोगों ने फोन पर अपनों का हाल जाना। बरेली कॉलेज के जुलॉजी विभाग के शिक्षक डॉ. डीके गुप्ता का एक बेटा मुदित अमेरिका और दूसरा बेटा रुचित ऑस्ट्रेलिया में है। पत्नी डॉ. नीलिमा गुप्ता ऑस्ट्रेलिया में ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 08:21 PM (IST)
        

डोली गई धरती, मच गया हड़कंप

जागरण संवाददाता, बरेली : सुबह महज दो मिनट ने जिंदगी की रफ्तार को बदल दिया। बिल्डिंग डोल उठीं। स्कूलों में बच्चे, शॉपिंग मॉल में खरीदार, दफ्तरों में कर्मचारी, बाजारों में दुकानदार सभी हिल गए। सिर के ऊपर से छत छोड़कर लोग खुले में आ गए। जबरदस्त दहशत फैल गई। बच्चों को लेने अभिभावक स्कूलों जा पहुंचे। फोन घनघनाने लगे। एक-दूसरे की खैरियत लेने लगे। शहरवासियों को करीब डेढ़ दशक बाद फिर भूकंप के झटके महसूस ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 08:05 PM (IST)
        

सेना भर्ती की लिखित परीक्षा आज

जागरण संवाददाता, बरेली : सेना भर्ती की लिखित परीक्षा रविवार को सैन्य क्षेत्र के आर्मी पब्लिक स्कूल में होगी। परीक्षा की तैयारियों में भर्ती बोर्ड के निदेशक कर्नल राजीव दीक्षित शनिवार सुबह ही स्कूल पहुंच गए। परीक्षा में 940 अभ्यर्थी शामिल होंगे। परीक्षा के लिए रविवार सुबह चार बजे से अभ्यर्थियों को प्रवेश मिलने लगेगा। प्रवेश पत्र और अभिलेखों की जांच कर बायोमेट्रिक मशीन से निशान लिए जाएंगे। जांच में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 07:15 PM (IST)
        

अब यौमे विलादत पर मांगा अवकाश

बरेली: हजरत इमाम हुसैन की यौमे विलादत (जन्म दिवस) पर अवकाश घोषित होना चाहिए। इसके लिए पहले सरकार से गुजारिश करेंगे। फिर भी मांग पूरी नहीं हुई तो सड़कों पर आंदोलन होगा। यह एलान शनिवार को पुराना शहर में यूनाइटेड शिया मूवमेंट के कलीम हैदर नकवी और समर अब्बास जैदी ने पत्रकारों से बातचीत में किया। कहा कि पैगंबर-ए-इस्लाम के नवासे हजरत इमाम हुसैन ने कर्बला में कुर्बानी देकर इस्लाम का परचम बुलंद किया। इस्ला... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 06:40 PM (IST)
        

19 केंद्रों पर आज होगी बीएड की प्रवेश परीक्षा

जागरण संवाददाता, बरेली : लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित बीएड की प्रवेश परीक्षा शनिवार को कड़ी व्यवस्थाओं के बीच होगी। रुहेलखंड विश्वविद्यालय के अंतर्गत 19 केंद्र बनाए गए हैं जहां 9, 721 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। प्रशासन के साथ ही विवि की टीम भी परीक्षा में मुस्तैद रहेगी। प्रत्येक केंद्र पर दो पर्यवेक्षक और प्रत्येक दो केंद्रों पर एक प्रशासनिक अधिकारी तैनात किया गया जिसकी निगरानी में परीक्षा सामग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

दिल्ली के एजेंट समेत दो पर ठगी का मुकदमा

जागरण संवाददाता, बरेली : मलेशिया भेजकर ठगी करने के मामले में इज्जतनगर पुलिस ने दिल्ली के एजेंट समेत दो लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पीड़ित पक्ष के लोग गुरुवार को आइजी विजय सिंह मीना से मिले थे। उन्होंने पीड़ितों को एसएसपी धर्मवीर यादव के पास भेजा और कप्तान के आदेश पर इज्जतनगर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। इज्जतनगर के गांव फरीदापुर चौधरी में साबिर खां के बेटे मोहिद, हनीफ बेग के बेटे तफ्सीर ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 11:15 PM (IST)
        

सड़कों पर उतरा इसाई समाज

जागरण संवाददाता, बरेली : देश भर में इसाई समाज, चर्च और अन्य संस्थाओं में हो रहे हमलों के विरोध में गुरुवार को इसाई समाज एकजुट हो गया। सुरक्षा और सम्मान दिलाए जाने की मांग लेकर शहर में शांति मार्च निकाला। कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को दिया। बरेली चर्चेज एसोसिएशन के बैनर तले गुरुवार सुबह इसाई समाज के लोग सिविल लाइंस स्थित क्राइस्ट मैथोडिस्ट चर्च पर इकट्ठा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:36 PM (IST)
        

मालभाड़े में तीन साल से चल रहा था गड़बड़ी का खेल

जागरण संवाददाता, बरेली : रेलवे मालभाड़े में तीन साल से गड़बड़ी का खेल चल रहा था। एनईआर-एनआर में लगभग 500 करोड़ रुपये का घोटाला होने की उम्मीद जताई जा रही है। इसकी जानकारी स्थानीय अफसरों के साथ-साथ रेल मुख्यालय तक थी लेकिन इसके बाद भी रोकथाम के उपाय नहीं किए गए, जिसके चलते रेलवे के बड़े अफसरों पर भी गाज गिरना तय मानी जा रही है। सीबीआइ की कार्रवाई से रेल अफसरों के साथ-साथ ओवरलोडिंग कर माल ढुलाई कराने व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:19 PM (IST)
        

करंट से किशोर की मौत पर बवाल

जागरण संवाददाता, बरेली : तीन दिन से टूटे पड़े तार ने गुरुवार दोपहर एक किशोर की जान ले ली। इससे लोगों में जबरदस्त आक्रोश फैल गया। उन्होंने जमकर बखेड़ा किया। बिजलीघर में तोड़फोड़ कर फूंकने का प्रयास किया। पुलिस के पहुंचने पर भी लोग शांत नहीं हुए। बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बामुश्किल शव को वहां से उठाने दिया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। घटना एजाजनगर गौटिया में दोपहर बाद सवा तीन बजे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 10:03 PM (IST)
        

पौधों और जीवों की तैयार होगी कुंडली

जागरण संवाददाता, बरेली : कभी आपने सोचा है कि आपके शहर या गांव में कितनी प्रजातियों के पेड़ या पशु-पक्षी होंगे। तालाब में रहने वाली मछलियों या कीट-पतंगों में कितनी विविधता है? किस पौधे की किस क्षेत्र में क्या मान्यता है और उसके क्या गुण हैं, संबंधित क्षेत्र के निवासियों के अलावा किसी अन्य के लिए यह पता लगाना मुश्किल होता था लेकिन अब इस जैव विविधता से हर कोई वाकिफ हो सकेगा। प्रकृति कितने रूपों में उ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 09:53 PM (IST)
        

लहरा उठा परचम, उर्स का आगाज

जागरण संवाददाता, बरेली: हजरत मौलाना वली मुहम्मद रहमतुल्लाह अलैह के तीन दिवसीय उर्स का आगाज परचम कुशाई से हुआ। इससे पहले चादरों का जुलूस निकाला गया, जिसका जगह-जगह फूलों से स्वागत हुआ। इस मौके पर उलमा ने तकरीर के जरिये दीनी और दुनियावी तालीम हासिल करने पर जोर दिया। शहर के पंजाबपुरा स्थित सलमान शमसी के घर से जुलूस-ए-परचम हाजी युसूफ शमसी की निगरानी में शुरू हुआ। यह नीम की चढ़ाई, काजी का पुल, झंडे वा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 09:46 PM (IST)
        

ट्रक चालक ने ट्रैफिक सिपाही की वर्दी फाड़ी

जागरण संवाददाता, बरेली : चौपुला चौराहे पर बुधवार रात करीब साढ़े ग्यारह बजे ट्रक चालक और ट्रैफिक सिपाही बीच सड़क पर भिड़ गए। दोनों में जमकर मारपीट हुई। सिपाही ने चालक को पीटा तो ट्रक चालक ने सिपाही की वर्दी फाड़ दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी चालक को हिरासत में लेकर ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया। सिपाही ने ट्रक चालक के खिलाफ तहरीर दे दी है। अजमेर शरीफ उर्स में शामिल होने जाने के लिए इन दिनों जाय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 09:37 PM (IST)
        

आतिशबाजी छूटी तो नहीं पढ़ाया निकाह

बहेड़ी: पंडाल मेहमानों से भरा था। खुशियों के तराने गाए जा रहे थे। हर तरफ आतिशबाजी का शोर था। लजीज खाने की खुशबू महफिल को यादगार बना रही थी। दूल्हा के सिर सेहरा सजा हुआ था और दुल्हन लाल जोड़े में कुबूल कहने को बेताब थी लेकिन काजी तैयार नहीं था। उसने साफ कह दिया कि शादी में जिन चीजों को शरीयत ने हराम करार दिया है, उन्हें होते देख निकाह नहीं पढ़ाऊंगा। रंग में भंग ते लिए इतना काफी था। आखिरकार इमाम की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 09:24 PM (IST)
        

केंद्र पर चल रहा था कॉपी बदलने का खेल

जागरण संवाददाता, बरेली : धर्मवीर डिग्री कॉलेज नूरपुर बिजनौर में परीक्षा के बाद कॉपी बदलने का मामला सामने आया है। परीक्षा के बाद छात्रों की कॉपी बदलने का खेल चल रहा था। रुहेलखंड विश्वविद्यालय के सचल दल की छापेमारी में यह खुलासा हुआ है। विश्वविद्यालय द्वारा जारी केंद्र व्यवस्थापक के अनुमोदन जब पत्र तलब किया गया तो वो भी नहीं दिखाया गया। यानि जो केंद्र व्यवस्थापक परीक्षा करा रहा था वह भी फर्जी बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 09:22 PM (IST)
        

परीक्षा से वापस करने पर कॉलेज में हंगामा

जागरण संवाददाता, बरेली : बरेली कॉलेज में पर्यावरण विज्ञान की परीक्षा देने आए कुछ विद्यार्थियों को वापस करने पर खासा हंगामा हो गया। छात्रों के पक्ष में आया एक छात्रनेता शिक्षकों से भिड़ गया। हालांकि काफी हंगामा होने के बावजूद छात्रों की परीक्षा में बैठने का मौका नहीं दिया गया। रुहेलखंड विश्वविद्यालय के परीक्षा कार्यक्रम के तहत गुरुवार को शाम की पाली में बीएससी द्वितीय की पर्यावरण विज्ञान की परीक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 08:11 PM (IST)
        

ट्रेन की टक्कर से शिक्षिका घायल

जागरण संवाददाता, बरेली: इज्जतनगर स्टेशन पर ट्रेन की टक्कर से शिक्षिका घायल हो गई। वह पीलीभीत के शाही प्राइमरी स्कूल में पढ़ाने जा रहीं थी। उन्हें गंभीर हालत में इलाज को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। कनीज फात्मा (45) पत्‍‌नी मुहम्मद मुजफ्फर अंसारियन मस्जिद जसोली, किला की रहने वाली हैं। वह पीलीभीत के कस्बा शाही प्राइमरी स्कूल में शिक्षिका हैं। वह हर दिन की तरह पीलीभीत जाने के लिए गुरुवार सुबह घ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 08:05 PM (IST)
        

समाजशास्त्र समेत पांच विषयों की पीएचडी काउंसलिंग पांच मई से

जागरण संवाददाता, बरेली : पीएचडी काउंसलिंग को बचे अन्य विषयों की काउंसलिंग अब पांच मई से होगी। पांच मई को समाजशास्त्र और उर्दू विषय की पीएचडी काउंसलिंग होगी। छह मई को अर्थशास्त्र और राजनीति विज्ञान और सात मई को भूगोल विषय की पीएचडी काउंसलिंग प्रस्तावित की गई है। अभ्यर्थियों को समस्त शैक्षिक प्रमाण पत्रों के साथ दो फोटो और नेट, जेआरएफ, सीईटी के मूल प्रमाण पत्र साथ लाने होंगे। काउंसलिंग फीस तीन सौ रु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 08:04 PM (IST)
        
(News from Bareilly-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें