Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बाराबंकी

नीलम व सोनिका ने जीते मुकाबले

सीतापुर: यहां मेला मैदान में हजरत गुलजार शाह महिला दंगल का फाइनल मुकाबला शुक्रवार को खेला गया। अंतिम दिन तीन मुकाबले हुए, जिनमें एक बराबरी पर छूटा और दो का परिणाम सामने आया। समापन पर पहला मुकाबला बबिता हरियाणा व नीलम दिल्ली के बीच खेला गया। यह मुकाबला बराबरी पर छूटा। दूसरा मुकाबला नीलम दिल्ली व पूजा बनारस के बीच रहा। इसमें नीलम ने बाजी मारी। तीसरा मुकाबला संतोषी दिल्ली व सोनिका हरियाणा के बीच हु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:17 AM (IST)
        

तीन जिला बदर अपराधी गिरफ्तार

बाराबंकी : चार माह पूर्व जिला बदर घोषित किए गए तीन अपराधियों को शुक्रवार को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। अगस्त माह में जिलाधिकारी द्वारा इन अपराधियों को जिला बदर घोषित किया गया था। शुक्रवार की दोपहर 12 बजे के करीब शहर कोतवाल मोहन वर्मा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने पल्हरी गांव में छापा मारा। यहां पर प्रताप पुत्र शत्रोहन के मकान पर छापा मारकर मौके से प्रताप को गिरफ्तार किया। इसके बाद ग्राम मंझ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:15 AM (IST)
        

बच्ची को छोड़ मां ने ट्रेन से कटकर दी जान

बाराबंकी : मानसिक विक्षिप्त महिला ने दुधमुंही बच्ची को लावारिस छोड़ ट्रेन के आगे कूद कर मौत को गले लगा लिया। महिला की शिनाख्त नहीं हो सकी है। लगभग आठ माह की दुधमुंही बच्ची को चाइल्ड लाइन लखनऊ अपने साथ ले गई। गुरुवार को यह अज्ञात लगभग 40 वर्षीय महिला दुधमुंही के साथ चौराहा मंगलपुर स्थित एक दुकान के पास बैठी थी। शाम को दुकानदार ने इस महिला को घर से खाना लाकर भी खिलाया था। प्रात: जब यह दुकानदार खाना... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:15 AM (IST)
        

संदिग्ध अवस्था में वृद्ध की मौत

हैदरगढ़ (बाराबंकी): स्थानीय रोडवेज बस स्टेशन पर शुक्रवार को प्रात:काल रजाई से ढका एक वद्ध का शव मिला है। सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पर शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस को मृतक की जेब से मिली पर्ची पर हबीब खान अश्वमित्र चकतारा पोस्ट पूरे चंद्रमन लिखा था। खोजबीन करने पर पता चला कि नदी पार क्षेत्र के कुछ ग्रामों में लंबे समय ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 11:58 PM (IST)
        

655 बच्चों को ड्रेस वितरित

हैदरगढ़ (बाराबंकी): शिक्षा क्षेत्र का पूर्व माध्यमिक विद्यालय सुबेहा में शिक्षारत 655 बच्चों को आयोजित समारोह में ड्रेस वितरित की गई जिसमें 320 बालक व 335 बालिकाएं शामिल हैं। वितरण समारोह में सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक माताफेर, इंचार्ज प्रधानाध्यापक मोनिका वर्मा, विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष मथुरा प्रसाद, शिक्षा समिति की अध्यक्ष सबीतुलनिशां व शिक्षकगण उपस्थित रहे।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 11:57 PM (IST)
        

मार्फीन व जानवरों के दो तस्करों को जेल

सफदरगंज (बाराबंकी): पुलिस ने दो तस्करों को पचास हजार रुपये की नकदी व 100 ग्राम मार्फीन के साथ मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर जेल भेजा। पुलिस सूत्रों के अनुसार 28 नवंबर की सुबह छह बजे थानाध्यक्ष जैनुद्दीन अंसारी, उप निरीक्षक रामसजीवन यादव अपने हमराहियों के साथ गश्त से वापस आ रहे थे कि औलिया लालपुर मोड़ के पास दो व्यक्ति पुलिस की गाड़ी देख भागने लगे। पुलिस ने दौड़ाकर पकड़ा और जामातलाशी ली तो अमेरिका पु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 11:56 PM (IST)
        

ग्रामीण खेलकूद में खिलाड़ियों ने दिखाया दमखम

बाराबंकी : केडी ¨सह बाबू स्टेडियम में शुक्रवार से दो दिवसीय राजीव गांधी खेल अभियान के तहत जनपद स्तरीय ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। पहले दिन विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं में ग्रामीण खिलाड़ियों ने उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन किया। पहले दिन एथलेटिक्स, फुटबाल, कुश्ती की प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। एथलेटिक्स विधा में चार सौ मीटर दौड़ पुरेडलई के अंकित ¨सह ने बाजी मारी। बालिका वर्ग बनीकोडर ब्ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 11:54 PM (IST)
        

नौ घंटे ठप रहा बहराइच राजमार्ग पर आवागमन

बाराबंकी : पीएसी के निकट रेलवे लाइन पर अनुरक्षण कार्य के चलते बाराबंकी से बहराइच व गोंडा जाने वाले मार्ग पर नौ घंटे रेलवे क्रा¨सग बंद रही। जिससे इस मार्ग पर दिन भर आवागमन ठप रहा। दूसरे रास्तों से होकर लोग अपने गंतव्य स्थान के लिए रवाना हुए। इस दौरान वहां से गुजर रहे पुलिस उपाधीक्षक रामनगर बिना सूचना दिए मार्ग ठप करने को लेकर रेलवे कर्मियों से भिड़ गए। रेलवे कर्मियों का कहना था की उन लोगों ने दो दिन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 11:51 PM (IST)
        

महेंद्र अध्यक्ष व हिसाल बारी महामंत्री निर्वाचित

बाराबंकी : जिला बार एसोसिएशन के चुनाव में गुरुवार को देर रात चली मतगणना के बाद अध्यक्ष पद पर महेंद्र प्रताप ¨सह व महामंत्री हिसाल बारी किदवई को निर्वाचित घोषित किया गया। वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर रमन लाल द्विवेदी व उपाध्यक्ष प्रथम मोहन कुमार ¨सह, उपाध्यक्ष द्वितीय पद पर संजीव कुमार ¨सह (पट्टू) चुने गए। कोषाध्यक्ष अनुज कुमार श्रीवास्तव (शेरू), संयुक्त मंत्री प्रशासन प्रभारी संदीप शरण ¨सह, संयुक्त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 12:22 AM (IST)
        

क्रिकेट में गोंडा व रस्साकसी में तुलसीपुर की टीम बनी चैंपियन

बाराबंकी : केडी ¨सह बाबू स्टेडियम में चल रही बाल क्रीड़ा समारोह का समापन गुरूवार को किया गया। जूनियर क्रिकेट में गोंडा व रस्साकसी में तुलसीपुर की टीम चैंपियन बनी। सिटी मांटेसरी ग्रुप ऑफ स्कूल की ओर से आयोजित बाल क्रीड़ा समारोह में रस्साकसी जूनियर प्रतियोगिता में तुलसीपुर टगौर की की टीम विजयी रही। सीनियर रस्साकसी में बलरामपुर आजाद ने बहराइच प्रहलाद को फाइनल में हराया। सौ मीटर दौड़ में बलरामपुर आजाद क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 12:22 AM (IST)
        

अब मुलाकातियों का भी नहीं रखा जाता विवरण

बाराबंकी : जेल में निरुद्ध बंदियों व कैदियों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए पुलिस विभाग ने दो बार प्रयास किए। जेल पुलिस चौकी पर मुलाकातियों का संपूर्ण विवरण व फोटो आदि दर्ज करने के बाद ही पास देने की व्यवस्था की गई, लेकिन इस व्यवस्था को बंद हुए करीब तीन वर्ष हो चुके हैं। अब मुलाकातियों का कोई विवरण नहीं रखा जाता है। यही कारण है अंकुश हटने से सलाखों के पीछे सरगर्मी बढ़ गई और भीतर से भी जरायम की द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 12:20 AM (IST)
        

वैज्ञानिकों ने साझा किए अनुभव

बाराबंकी: सागर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट कॉलेज में चल रहे इंस्पायर इंटर्नशिप फॅार साइंस कैंप में तीसरे दिन भी वैज्ञानिकों ने छात्रों के साथ अपने अनुभव साझा किए। उन्हें प्रतिदिन घरेलू दिनचर्या में विज्ञान के महत्व से अवगत कराया तथा कहा कि वे अपने अंदर जिज्ञासा की प्रवृत्ति पैदा करें। कार्यशाला की शुरूआत इलाहाबाद विश्वविद्यालय के सहायक प्रोफेसर डॉ. सत्यदेव ¨सह ने की। संस्था अध्यक्ष म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 12:17 AM (IST)
        

छात्र जमीन पर, अधिकारी लैपटाप पर

बाराबंकी: सब पढ़ें सब बढ़ें शिक्षा विभाग का यह नारा परिषदीय विद्यालयों में अध्ययनरत छात्रों की दुर्दशा पर जिम्मेदारों के मुंह पर तमाचे जैसे लग रहा। पढ़ने-बढ़ने की बात छोड़िए छात्रों के बैठने के लिए विद्यालयों में टाटपट्टी तक दुरुस्त नहीं है। फटी टाटपट्टी मिलने पर छात्र जमीन में बैठने पर विवश हैं जबकि बीईओ सरीखे अधिकारी भव्य कार्यालय में बैठते हैं। उनकी उंगलियां कंप्यूटर पर थिरकती रहती हैं। यह हाला... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 12:17 AM (IST)
        

आधार कार्ड बनवाने में मारामारी

बाराबंकी : कलेक्ट्रेट परिसर में गुरुवार को आधार कार्ड बनवाने के लिए मारामारी मची रही। दो कर्मचारियों के कार्य में लगे होने से लोग आपस में ही लाइन में लगने को लेकर बहस करते रहे। सुबह से ही आधार कार्ड बनवाने के लिए कलेक्ट्रेट परिसर में लोगों की भीड़ जुटी रही। लोगों की लंबी लाइन लगी रही। कतारबद्ध होकर लोग आधारकार्ड बनवाने में लगे रहे। दोपहर बाद भीड़ अधिक बढ़ जाने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 12:16 AM (IST)
        

बहे आंसू बयां कर रहे मूक बधिर बाप का दर्द

बाराबंकी: मूक-बधिर माता-पिता की नाबालिग बेटी के साथ दबंग जबरदस्ती विवाह करना चाहते हैं। अनुदान दिलाने के नाम पर इनकी जमीन भी हड़प ली गई। थाने से लेकर पुलिस अधीक्षक तक बेटी के साथ प्रार्थनापत्र लेकर पहुंचे इस मूक-बधिर माता-पिता की फरियाद नहीं सुनी गई। गुरुवार को असंदरा थाना क्षेत्र के धनौरा निवासी महादेव अपनी 14 वर्षीय बेटी सीमा के साथ जागरण कार्यालय पहुंचा। समस्या पूछते ही उसकी आंखों से आंसू बहने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 12:16 AM (IST)
        

एक और उप डाकघर में कोर बैं¨कग सोल्यूशन

बाराबंकी: डाक विभाग ने जिले के 10 वें उपडाकघर में कोर बैं¨कग सोल्यूशन की सुविधा उपलब्ध कराई है। गांधी आश्रम उप डाकघर को यह सौभाग्य प्राप्त हुआ है। डाक अधीक्षक आनंद किशोर अवस्थी ने बुधवार को इसका औपचारिक शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि नई सुविधा से जमाकर्ताओं को बेहतर बैं¨कग सुविधा उपलब्ध होगी। मंडल के अन्य डाकघरों में भी चरणबद्ध तरीके से यह सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इस अवसर पर उप पोस्टम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 12:10 AM (IST)
        

मनरेगा श्रमिकों के हक पर डाका

कोठी (बाराबंकी): बीबीपुर ग्राम पंचायत में मनरेगा योजना के तहत चकमार्ग पटाई व समतलीकरण में कार्य करने वाले श्रमिकों को पूरा भुगतान नहीं दिया गया है। ब्लॉक में सुनवाई न होने पर श्रमिकों ने डीएम व सीडीओ से शिकायत कर हक दिलवाने का आग्रह किया है। मामला सिद्धौर ब्लॉक क्षेत्र की बीबीपुर ग्राम पंचायत का है। यहां पर पूर्व में मनरेगा योजना से चकमार्ग पटाई के साथ ही समतलीकरण का कार्य कराया गया था। इसमें गां... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 11:58 PM (IST)
        

भव्य आतिशबाजी के साथ महादेवा महोत्सव का समापन

रामनगर (बाराबंकी) : पिछले सात दिनों से चल रहा लोधेश्वर महादेवा महोत्सव बुधवार को भव्य आतिशबाजी के साथ समाप्त हो गया। बम-बम भोले हर-हर महादेव के उदघोष के बीच पुलिस अधीक्षक अब्दुल हमीद ने समारोह के समापन की घोषणा की। तथा कहा कि समारोह की सफलता का राज जिलाधिकारी की परिकल्पना में छिपा है। क्षेत्रीय सहयोग ने कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए। इसके पूर्व उन्होंने आतिशबाजी में माचिस की तीली लगाकर समापन समार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 11:57 PM (IST)
        

स्कूल वैन में लगी आग, बचे छात्र

फतेहपुर (बाराबंकी) : अवैध रुप से स्कूली बच्चों को ढो रही एक वैन में बुधवार शाम अचानक आग लग गई। हालांकि धुआं देख चालक सहित सभी बच्चे पहले ही वैन से कूदकर भाग गए और बाल-बाल बच गए। हादसे में वैन पूरी तरह जल गयी। हादसे के बाद से विद्यालय प्रबंधक का मोबाइल भी बंद है और चालक फरार है। मोहम्म्दपुर खाला थाना क्षेत्र के ग्राम मोहारीपुरवा में बुधवार शाम स्कूली बच्चों को लेकर जा रही वैन में अचानक आग लग गयी।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 11:55 PM (IST)
        

सराफ को गोली मारकर लाखों की लूट

up barabanki news robbery

रामनगर (बाराबंकी) : सराफा व्यापारी को गोली मारकर बदमाश जेवरात, नकदी, मोटरसाइकिल और मोबाइल लूट ले गए। सीने में गोली लगने से बेहोश व्यापारी काफी देर सड़क किनारे पड़ा रहा। राहगीरों ने उसे पहचाना और उसके परिवारीजनों को सूचना दी। मौके पर पहुंची रामनगर पुलिस घायल को लेकर जिला अस्पताल पहुंची जहां से उसे गंभीर हालत में ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया है। मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के ग्राम ककराहा निवास... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 11:55 PM (IST)
        
(News from Barabanki, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें