1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बाराबंकी

सपाइयों ने जेई को बनाया बंधक, की तोड़फोड़ व घेराव

बाराबंकी : सपा कार्यकर्ताओं ने सोमवार को देबीगंज से सुबेहा पावर लाइन लगाने की मांग व बिजली कटौती को लेकर उपकेंद्र को घेर लिया। अवर अभियंता को बधंक बनाकर सुबेहा-शुक्लबाजार मार्ग जाम कर दो घंटों तक प्रदर्शन किया और उपकेंद्र पर तोड़फोड़ भी की। सपा कार्यकर्ता अधिकारियों के साथ-साथ अपनी सरकार कीसे भी नाराज हैं । कार्यकर्ताओं का कहना था कि उन्हे अपनी ही सरकार में बिजली पाने के लिए सड़कों पर उतरना पड़ रहा ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 12:06 AM (IST)
        

जल रहा है जिला अस्पताल का बर्न वार्ड

बाराबंकी : गर्मी की शुरूआत होते ही अग्निकांड की घटनाओं में इजाफा हो रहा है। अग्निकांड में झुलसे लोगों के इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया जाता है। यहां पर बने बर्न वार्ड में मरीजों के इलाज संबंधी कोई भी संसाधन प्रयोग में नहीं लाए जा रहे है। चंद दवाओं के सहारे झुलसे लोगों का इलाज किया जा रहा है। वार्ड में न तो एसी चल रहा है और न ही गंदगी की साफ-सफाई की जा रही है। इसके अलावा बेड सीट भी 15 दिनों के बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 12:05 AM (IST)
        

एचसीबीएल बैंक को लेकर निवेशकों की बढ़ी ¨चता

बाराबंकी : एचसीबीएल बैंक के खाताधारक अपने निवेश किए गए धन को लेकर ¨चतित हैं। सोमवार को भी बैंक में अपने रुपये निकालने के लिए खाताधारकों की धमाचौकड़ी मची रही। लोगों को काबू करने के लिए भारी पुलिस बल तैनात रहा। बैंक में निवेशकों का करीब 12 करोड़ रुपये का निवेश है जिसके एवज में बैंक करीब डेढ़ करोड़ रुपये का भुगतान करने दावा कर रहा है। हालांकि बैंक सोमवार को खाताधारकों को नकद भुगतान कर रहा था। उल्लेखनी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 12:03 AM (IST)
        

हादसे में युवक जख्मी

नई सड़क (बाराबंकी) : थाना असंदरा क्षेत्र में सोमवार को दोपहर डीसीएम के चपेट में आने से बाइक सवार युवक घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि लखनऊ जिले के गोर्साइगंज थाना क्षेत्र के रसूलपुर गांव निवासी शैलेंद्र वर्मा (35) सोमवार को असंदरा थाना क्षेत्र के र्नइ सड़क तिराहे पर बीज की दुकान चलाने वाले गुड्डू के पास आए थे। दुकान पर जाते समय सामने से आ रही एक ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 12:02 AM (IST)
        

फर्जी परिवार रजिस्टर बनाने पर भाकियू का धरना

बाराबंकी : पंचायत सचिव द्वारा एक ही आदेश की तीन तरह की परिवार रजिस्टर नकल बनाए जाने को लेकर भाकियू कार्यकर्ताओं ने धरना शुरू कर दिया है। आरोप है फर्जी नकल बनाकर जमीन का बैनामा करा लिया गया है। मुकदमा दर्ज कराए जाने की मांग की है। इसके अलावा आठ सूत्रीय मांगों के निस्तारण के लिए जिलाधिकारी को पत्र दिया है। सोमवार को कलेक्ट्रेट परिसर में भारतीय किसान यूनियन अंबावता गुट के जिलाध्यक्ष राम नरायण यादव ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 12:02 AM (IST)
        

..और हाथ से निकल गई दाल-रोटी

बाराबंकी : किसी से भी उसकी तंगहाली के बारे में पूछने पर अमूमन यही शब्द सुनने को मिलते रहे हैं कि ईश्वर की कृपा से दाल रोटी चल रही है मगर अब दाल रोटी खा पाना सबके बस की बात नहीं रही। गेहूं के साथ ही दलहन व तिलहन की फसलें बारिश व ओलावृष्टि में 80 फीसदी तक बरबाद हो गईं। जिसके सदमे से किसानों के आंसू थम नहीं रहे हैं। किसानों के साथ ही आम आदमी के रोने की बारी आ गई है। दलहन और तिलहन के साथ-साथ गेहूं क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 12:02 AM (IST)
        

भाजपा सांसद को जान से मारने की धमकी

संवादसूत्र, बाराबंकी : भाजपा सांसद प्रियंका रावत को मोबाइल फोन पर जान से मारने की धमकी दी गई। आरोपी ने सांसद के लिए आपत्तिजनक शब्द और गालियां भी दीं। सांसद को यह धमकी उनके कार्यालय प्रभारी व निजी सहायक के मोबाइल पर दी गई। यहीं नहीं आरोपी इसके बाद सांसद आवास भी पहुंच गया जहां सांसद समर्थक व उसके बीच जमकर बवाल हुआ। पुलिस ने निजी सहायक की तहरीर पर अज्ञात युवक के खिलाफ सांसद को मोबाइल फोन पर जान से मा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 12:15 AM (IST)
        

ग्राम्य विकास मंत्री ने किया पौने तीन करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण

बाराबंकी : जैदपुर विधानसभा क्षेत्र के बांसा शरीफ में आयोजित एक भव्य समारोह में ग्राम्य विकास मंत्री अर¨वद कुमार ¨सह गोप ने दो करोड़ 72 लाख की लागत वाली परियोजनाओं का लोकार्पण किया। समाजवादी पेंशन के 10 लाभार्थियों को परिचय-पत्र भी वितरित किए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में विकास के पथ पर अग्रसर है। नित नई योजनाओं के जरिए जनता को लाभ पहुंचाने की कोशिश हो रही है। चुनाव के सम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 12:09 AM (IST)
        

हैंडबॉल फाइनल में बाराबंकी ने मारी बाजी

बाराबंकी : केडी ¨सह बाबू स्टेडियम में चल रही पुलिस विभाग की जोन स्तरीय हैंडबॉल व हॉकी प्रतियोगिता में रविवार को बाराबंकी ने लखनऊ पुलिस टीम के बीच हैंडबॉल का फाइनल मैच हुआ। इस रोचक मैच में बाराबंकी ने लखनऊ को हराकर खिताब अपने खाते में डाल लिया। सोमवार को प्रतियोगिता का समापन बाराबंकी व लखनऊ के हॉकी मैच के साथ होगा। सोमवार को विजेता टीमों को पुरस्कृत किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि केडी ¨सह बाबू स्टेड... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 12:09 AM (IST)
        

इस बार दो जून की रोटी के भी लाले

बाराबंकी : तहसील हैदरगढ़ क्षेत्र का गांव छीतापुरवा मजरे पोखरा के बाद रायबरेली जिले की सीमा शुरू हो जाती है। छीतापुरवा ऐसा गांव है जहां पर करीब एक सैकड़ा परिवार रहते हैं। इनमें से 80 फीसदी परिवार दलित हैं। जिनकी रोजी-रोटी का जरिया महज खेती और मजदूरी है। ¨सचाई के साधन के अभाव में इस गांव की जमीन बहुत अधिक उपजाऊ नहीं है। गेहूं व धान की फसल यहां के किसानों की मुख्य फसल है। हुदहुद के प्रभाव में धान की फ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 12:07 AM (IST)
        

औद्यानिक फसलों की बरबादी पर मिलेगा मुआवजा

बाराबंकी : बेमौसम हुई बारिश व ओलावृष्टि की चपेट में आने से आम की बाग व सब्जी की फसलों को काफी क्षति हुई है। औद्यानिक फसलों की क्षति के लिए राजस्व व उद्यान विभाग के कर्मचारियों को सर्वे का कार्य सौंप दिया गया है। बागवानों व सब्जी की खेती करने वाले किसानों को भी राहत राशि प्रदान की जाएगी। मौसम के कहर से बर्बाद औद्यानिक फसलों के आंकलन कराने के लिए उद्यान विभाग निदेशालय से आदेश आ चुके है। बीते दिनों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 12:06 AM (IST)
        

दो और किसानों की फसल नुकसान के सदमे से मौत

बाराबंकी : बरसात व ओलावृष्टि से हुए फसलों को नुकसान के सदमे से किसानों की मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है। तहसील फतेहपुर क्षेत्र में दो और किसानों की फसल नुकसान के सदमे से मौत होने का मामला सामने आया है। तहसील प्रशासन ने आश्रितों को आर्थिक सहायता देने का आश्वासन दिया है। तहसील फतेहपुर क्षेत्र के ग्राम चिरैया मजरे सौरंगाबाद के निवासी 50 वर्षीय ननकू पुत्र छोटेलाल लोध के पास अपनी कोई जमीन नहीं है। वह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 12:06 AM (IST)
        

तमंचे के बल पर महिला से दुष्कर्म

बाराबंकी : घर में घुसे युवक ने अकेली महिला के साथ तमंचे के बल पर दुष्कर्म किया। यही नहीं शोर मचाने का प्रयास करने पर आरोपी ने महिला के मुंह में कपड़ा ठूस दिया। दूसरे दिन पहुंचे पति पीड़ित पत्नी को लेकर थाने पहुंचा और आरोपी के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पीड़िता को पुलिस ने चिकित्सीय परीक्षण के लिए भेजा है। टिकैतनगर थाना क्षेत्र के ग्राम अकोहरा न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 12:05 AM (IST)
        

राष्ट्रहित में सभी वर्ग के लोगों को आगे आना होगा

रामनगर, बाराबंकी : भोजपुरी फिल्म अभिनेता व भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि लोधेश्वर की पावन धरती से हमारा बड़ा लगाव है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब नया कानून बना दिया है कि जिस काम के लिए जमीन अधिग्रहीत की गई होगी उसी काम में इस्तेमाल किया जा सकता है। वे रविवार को यूनियन इंटर कॉलेज रामनगर के मैदान में प्रदेश संयोजक रामबाबू द्विवेदी की ओर से आयोजित सामाजिक समन्वय समारोह में बतौर मुख्य अतिथि ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 11:58 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में एक युवक की मौत

रामसनेहीघाट (बाराबंकी): क्षेत्र के दो स्थानों पर हुई सड़क दुर्घटनाओं में एक युवक की मौत हो गई तथा एक बालक सहित पांच लोग घायल हुए। घायलों को सीएचसी बनीकोडर में भर्ती कराया गया है। पहली दुर्घटना रविवार की दोपहर बहरेला बाजार के निकट हुई। ग्राम तिवारीपुर निवासी 18 वर्षीय आलोक ¨सह उर्फ धनंजय अपने चाचा भरतपाल ¨सह के साथ मोटरसाइकिल से बहरेला बाजार जा रहा था। तभी बाजार से थोड़ा पहले एक ट्रक ने मोटरसाइकिल ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 11:55 PM (IST)
        

अभी भी मूल्यांकन के लिए बची 22 हजार 600 उत्तर पुस्तिकाएं

बाराबंकी : यूपी बोर्ड परीक्षा के एक मूल्यांकन केंद्र पर अभी भी 22 हजार 600 उत्तर पुस्तिकाएं जांचे जाने को शेष है। बाकी के दो मूल्यांकन केंद्र पर मूल्यांकन कार्य संपन्न हो चुका है। ज्ञातव्य है कि इस बार जिले में यूपी बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य के लिए तीन मूल्यांकन केंद्र बनाए गए थे। राजकीय इंटर कॉलेज, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज व सिटी इंटर कॉलेज के मूल्यांकन पर शुरू में शिक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 12:15 AM (IST)
        

सिलेंडर में लगी आग बुझाने का हुआ सजीव प्रदर्शन

बाराबंकी : रामसेवक यादव इंटर कॉलेज में आग को बुझाने का सजीव प्रदर्शन किया गया। जिसमें अग्निशमन कर्मचारियों ने सिलेंडर व घरों में आग से बचाव का प्रदर्शन कर बच्चों को सिखाया। इसके अलावा छात्र-छात्राओं को आग से निपटने के लिए सावधानियों के बारे में जानकारी भी दी है।अग्निशमन सेवा सप्ताह के अंतर्गत विद्यालय में मुख्य अग्निशमन अधिकारी आरके तिवारी की मौजूदगी में अग्निशमन अधिकारी एके ¨सह ने सिलेंडर में आग ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 12:15 AM (IST)
        

एचसीबीएल बंद होने की आशंका से खाताधारक परेशान

बाराबंकी : ¨हदुस्तान कोआपरेटिव बैंक लिमिटेड बंद होने की सूचना ने खाता धारकों के माथे पर ¨चता की लकीरें बढ़ा दी हैं। शनिवार सुबह से ही यहां खाताधारकों की बैंक में कतार लग गई। भीड़ इतनी अधिक बढ़ गई कि उपभोक्ताओं को नियंत्रित करने के लिए पुलिस बल तैनात किया गया। दिन भर बैंक में उपभोक्ताओं की मारा मारी रही। भुगतान लेने पहुंचे उपभोक्ताओं को शाखा प्रबंधक द्वारा चेक से भुगतान किया जा रहा था। भारतीय रिजर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 12:14 AM (IST)
        

पूरे नुकसान की भरपाई संभव नहीं : मंत्री

बाराबंकी : जिला प्रशासन ने वादे के मुताबिक किसानों के फसल नुकसान की भरपाई शुरू कर दी है। शनिवार को कई गांवों में शिविर लगाकर चेक बांटे गए। फतेहपुर तहसील क्षेत्र में वन राज्यमंत्री फरीद महफूज किदवई ने किसानों को चेक प्रदान किया। हालांकि अभी तक जिला प्रशासन को नुकसान की भरपाई के लिए सिर्फ ढाई करोड़ रुपये ही मिल पाए हैं जबकि सभी किसानों तक मुआवजा राशि पहुंचाने के लिए 101 करोड़ की दरकार होगी। विशुनपुर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 12:13 AM (IST)
        

35 प्रार्थना पत्रों का हुआ निस्तारण

बाराबंकी : थाना समाधान दिवस में प्रार्थना पत्रों के निस्तारण की गति बढ़ने का नाम नहीं ले रही है। शनिवार को थाना समाधान दिवस में जिले भर के थानों मे कुल 68 प्रार्थना पत्र पेश हुए। इनमें से मात्र 35 का ही मौके पर निस्तारण हो सका। जबकि अन्य मामलों में निस्तारण के आदेश दिए गए हैं। शनिवार को जिले के समस्त थानों में थाना समाधान दिवस आयोजित किया गया। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक अब्दुल हमीद सफदरगंज और दरिया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 12:13 AM (IST)
        
(News from Barabanki, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें