1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बाराबंकी

हड़ताल से जनजीवन अस्त व्यस्त, 50 करोड़ से अधिक का नुकसान

बाराबंकी : विभिन्न ट्रेड यूनियनों के आवाहन पर बुधवार को बैंक, बीमा, सड़क परिवहन, डाक, केंद्र व राज्य सरकार के विभिन्न प्रतिष्ठानों के कर्मचारी हड़ताल पर रहे। बसें व टैक्सियां नहीं चलीं। गैस वितरण का कार्य प्रभावित रहा। बैंकों की हड़ताल के चलते तीस करोड़ से अधिक का लेनदेन प्रभावित हुआ। परिवहन संकट के चलते सरकारी व न्यायिक कामकाज भी प्रभावित रहे। छात्र, छात्राओं को विद्यालय पहुंचने में दिक्कतें आई। सड़क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 12:14 AM (IST)
        

पुलिसिया खौफ के साए में रहा सरसौंदी

बाराबंकी: माती कांड को लेकर मंगलवार को हुई पुलिसिया कार्रवाई के खौफ से सरसौंदी व उसके आसपास के गांव मुक्त नहीं हो सके हैं। पलायन कर चुके लोग अपने गांवों को नहीं लौटे। यहां तोड़फोड़ करने व निर्दोष लोगों पर कहर बरपाने के आरोप में पुलिस अधीक्षक अब्दुल हमीद ने देवा कोतवाल मनोज कुमार पंत को निलंबित कर दिया है। सीओ सिटी अमिता ¨सह को हटाकर विशाल विक्रम ¨सह को सीओ नगर का अतिरिक्त प्रभार दे दिया गया है। इस ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 12:13 AM (IST)
        

48 केंद्रों पर होगी धान की खरीद

बाराबंकी: इस बार समर्थन मूल्य पर धान खरीदने के लिए जिले में 48 क्रय केंद्र संचालित होंगे। क्रय केंद्रों का अनुमोदन जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने कर दिया है। गत वर्ष के सापेक्ष 50 रुपये प्रति ¨क्वटल की दर से समर्थन मूल्य में बढ़ोत्तरी की गई है। जिससे इस बार 1410 रुपये प्रति ¨क्वटल की दर से किसानों को समर्थन मूल्य मिलेगा। एक अक्टूबर से क्रय केंद्र संचालित किए जाने हैं। हालांकि अभी धान खरीद के सं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 12:12 AM (IST)
        

सिद्धौर में नहीं छंटे तनाव के बादल

सिद्धौर (बाराबंकी) : कस्बे से छठवें दिन भी तनाव के बादल छंट नहीं सके हैं। न केवल सिद्धौर में बल्कि आसपास के गांव की गलियों में भी सन्नाटा पसरा हुआ है। समुदाय विशेष की दुकानें पूरी तरह बंद हैं। इक्का दुक्का दूसरे समुदाय के लोगों ने दुकानें खोली भी हैं तो ग्राहक नहीं दिख रहे हैं। जनजीवन संगीनों के साए में चल रहा है। पुलिस व पीएसी का चप्पे-चप्पे पर पहरा बरकरार है। लोगों की बेचैनी इसलिए भी बढ़ रही ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 12:12 AM (IST)
        

कोतवाल निलंबित, सीओ सिटी हटाई गई

बाराबंकी: माती कांड को लेकर मंगलवार को हुई पुलिसिया कार्रवाई के खौफ से सरसौंदी व उसके आसपास के गांव मुक्त नहीं हो सके हैं। पलायन कर चुके लोग अपने गांवों को नहीं लौटे। यहां तोड़फोड़ करने व निर्दोष लोगों पर कहर बरपाने के आरोप में पुलिस अधीक्षक अब्दुल हमीद ने देवा कोतवाल मनोज कुमार पंत को निलंबित कर दिया है। सीओ सिटी अमिता ¨सह को हटाकर विशाल विक्रम ¨सह को सीओ नगर का अतिरिक्त प्रभार दे दिया गया है। इस ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 12:11 AM (IST)
        

बच्चों को विद्यालय पहुंचाएं अभिभावक

बाराबंकी: साक्षरता दिवस सप्ताह के तहत जन शिक्षण संस्थान के तत्वावधान में बंकी ब्लॉक के निगरी गांव में गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में संस्थान के कार्यक्रम अधिकारी एस सिद्दीकी ने ग्रामीणों से शिक्षा के प्रति जागरूक होने की अपील की। उन्होंने कहा कि बालक-बालिका की शिक्षा में कोई भेद नहीं किया जाना चाहिए। शिक्षा हमारी पहचान है। रमेश वर्मा ने बच्चों को नियमित विद्यालय भेजने के लिए अभिभावकों को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 12:10 AM (IST)
        

जैदपुर में करोड़ों की परियोजनाओं का लोकार्पण

बाराबंकी : प्रदेश की सपा सरकार के जनहित के कार्यों एवं विकास योजनाओं के चलते पूरे प्रदेश का सर्वांगीण विकास हो रहा है। यह बात बुधवार को जैदपुर कस्बे में विकास योजनाओं के लोकार्पण के मौके पर प्रदेश के ग्राम्य विकास मंत्री अर¨वद कुमार ¨सह गोप ने कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार जो कार्य करा रही है उसमे सभी वर्ग के लोग लाभान्वित हो रहे है। विकास विरोधी सांप्रदायिक ताकतें यह सब बर्दाश्त नहीं कर पा र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 12:10 AM (IST)
        

'चाची आवास लियव लरिकक फिर प्रधान बनाव'

सतरिख (बाराबंकी): बंकी ब्लॉक में खुली बैठक में इंदिरा आवास के पात्रों का चयन मजाक बना है। किसको आवास देना है? इसकी सूची लेकर प्रधान घूम रहे हैं। दरवाजों पर दस्तक देकर बाकायदा सूची पढ़ रहे हैं। आवास दिलाने का पूर्ण आश्वासन देकर वोट भी मांग रहे हैं। बंकी में 62 ग्राम पंचायतें हैं। इनमें 2002 की बीपीएल सूची के तहत एक से पांच सितंबर तक पंचायतों में खुली बैठकें कराकर इंदिरा आवास के लिए पात्रों का चयन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 12:09 AM (IST)
        

पुलिस के खिलाफ नहीं थम रहा असंतोष

बाराबंकी: देवा कोतवाली पुलिस की हिरासत में दलित युवक की मौत व पुलिस की लापरवाही से सिद्धौर में उपजे सांप्रदायिक तनाव को लेकर पुलिस के खिलाफ लोगों का असंतोष जारी है। राजनीतिक दलों के साथ ही स्वयंसेवी संगठन और अधिवक्ता भी पुलिस के विरोध में आगे आ रहे हैं। विरोध के क्रम में बुधवार को श्री अवध एडवोकेट्स वेलफेयर सोसाइटी से जुड़े अधिवक्ताओं ने प्रदेश के राज्यपाल और मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर पुलिस कार्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 12:09 AM (IST)
        

महंगा पड़ गया एमडीएम का खाना

टिकैतनगर (बाराबंकी) : विद्यालय में एमडीएम खाना खाने के बाद झाडू न लगाना बच्चों को महंगा पड़ गया। विद्यालय के शिक्षक ने बच्चों की पिटाई कर स्कूल से खदेड़ दिया। बच्चों के साथ स्कूल पहुंचे परिवारीजनों से भी शिक्षक ने अभद्रता की और भगा दिया। जिसके बाद थाने पहुंचे परिवारीजनों ने पुलिस से मामले की शिकायत की है। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेकर मौके की जांचकर रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजने की बात कही ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 12:08 AM (IST)
        

पुलिस ने बरपाया कहर, गांव छोड़ भागे लोग पसरा सन्नाटा

बाराबंकी : माती कांड से बौखलाई पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ के लिए उग्र रूप धारण कर लिया है। रात भर पुलिस ने करीब छह गांवों में छापेमारी की। मुख्य आरोपी ¨रकू वर्मा सहित सात घरों में घुसकर उत्पात मचाया। पुलिस के खौफ से लोग घरों को जस का तस खुला छोड़ गांव से भाग खड़े हुए। मंगलवार को गांवों में सन्नाटा पसरा रहा। यहां तक की सरकारी विद्यालयों में पढ़ाई तक नहीं हुई। माती पुलिस चौकी में लूटपाट, आगजनी के मु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:38 AM (IST)
        

झाड़ियां बन रहीं दुर्घटना का सबब

बाराबंकी: सड़कों के निर्माण और मरम्मत पर तो लाखों-करोड़ों रुपये खर्च हो रहे हैं मगर सड़क की पटरियों की मरम्मत और उन पर उगी घास और झाड़ियों की सफाई के लिए लोक निर्माण विभाग के पास बजट न होने की बात कही जा रही है जबकि जर्जर पटरियां और उन पर उगी झाड़ियां अक्सर दुर्घटना का सबब बनती हैं। हैदरगढ़ रोड को ही ले लीजिए। इस मार्ग की दोनों पटरियों पर बरसात के बाद पांच-छह फिट तक ऊंची झाड़ियां उगी हुई हैं। जिला मुख... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:09 AM (IST)
        

अतिक्रमण के मर्ज का इलाज नहीं ढूंढ़ पा रहा प्रशासन

बाराबंकी: अतिक्रमणरूपी मर्ज का इलाज प्रशासन नहीं ढूंढ़ पा रहा है। शहर में सड़कों पर अतिक्रमण से आवागमन मुश्किल हो गया है। अतिक्रमण हटाने के चलाए गए अभियानों का न कोई असर हुआ और न ही किसी की अपील का। व्यापारी नेताओं ने भी अतिक्रमण स्वत: हटाने की घोषणाएं तो कीं मगर उनके दावे भी हवाई ही निकले। शहर में कोई भी सड़क अतिक्रमण से अछूती नहीं है। सतरिख नाका से दशहराबाग, पंचमदास कुटी तक की सड़क को ही ले लें। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:09 AM (IST)
        

पुलिस की कार्रवाई से बढ़ा असंतोष

बाराबंकी : देवा कोतवाली पुलिस की हिरासत में सुभाष राजवंशी की मौत के मामले को लेकर पुलिस की कार्रवाई से लोगों में असंतोष बढ़ रहा है। सुभाष का शव उसके ननिहाल के लोगों को न देकर लखनऊ में अंतिम संस्कार कराए जाने के विरोध में सड़क पर उतरी भीड़ ने सोमवा को माती चौकी फूंकी थी। इसके बाद पुलिस बदले की कार्रवाई से सरसौंदी व आसपास के गांवों के घरों में घुसकर तोड़फोड़ कर रही है। कई लोगों को पुलिस ने पीटा भी। वहीं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:08 AM (IST)
        

सिपाही-वादी ने मिलकर रची, सुभाष को फंसाने की साजिश!

बाराबंकी : देवा पुलिस की अभिरक्षा में हुई बाइक चोरी के आरोपी सुभाष की मौत भले ही आत्महत्या से हुई हो लेकिन इस वारदात का मुख्य सूत्रधार माती चौकी पर तैनात एक बहुचर्चित सिपाही बताया जाता है। इस सिपाही ने मोटर साइकिल मालिक के साथ मिलकर सुभाष को फर्जी मामले में फंसाने का तानाबाना बुना था। यदि सिपाही यह कृत्य न करता तो इतनी बड़ी वारदात की दास्तां ही न लिखी गई होती। अलीपुर माती क्षेत्र में एक किराए के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:06 AM (IST)
        

राज्य प्रायोजित हैं बाराबंकी की हत्याएं : द्विवेदी

बाराबंकी : प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री व कांग्रेस नेता राम कृष्ण द्विवेदी ने मंगलवार को यहां कहा कि जिले में हो रही हत्याएं राज्य प्रायोजित हैं। माती कांड में प्रशासन की भूमिका ठीक नहीं रही। सुभाष राजवंशी ने आत्महत्या नहीं की बल्कि पुलिस ने ही मार डाला है। पहले वृक्ष पर लाश फिर नीतू हत्याकांड और अब सुभाष राजवंशी की मौत ने यह साबित कर दिया है कि पुलिस सत्ता के इशारे पर ही हत्याएं करा रही है। पूर्व ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:06 AM (IST)
        

सिद्धौर में फिर आगजनी-तोड़फोड़, तनाव

बाराबंकी : सिद्धौर कस्बे में भड़की ¨हसा शांत होने का नाम नहीं ले रही है। वारदात के पांचवे दिन भी मारपीट व तोड़फोड़ हुई वहीं सोमवार रात अराजक तत्वों ने एक पालेसर को आग के हवाले कर दिया। पुलिस ने इस प्रकरण में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। कस्बे में भारी पुलिस व पीएसी तैनात है लेकिन जनजीवन ढर्रे पर नहीं आ पा रहा है। दहशत का आलम है कि लोग घर से बाहर निकलने का साहस नहीं जुटा पा रहे हैं। असंदरा थाना क्ष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:01 AM (IST)
        

सिपाहियों को पीटा, पुलिस चौकी फूंकी

बाराबंकी : देवा कोतवाली में आत्महत्या करने वाले युवक का शव गांव ले जाने की इजाजत न मिलने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने देवा कोतवाली की माती चौकी पर धावा बोल दिया। ग्रामीणों ने पुलिस कर्मियों को जमकर पीटा और पुलिस चौकी में आग लगा दी। आगजनी में यहां खड़ी कार, तीन मोटरसाइकिले और महत्वपूर्ण अभिलेख जलकर राख हो गए। हमले में कोतवाल सहित पांच पुलिसकर्मी जख्मी हो गए हैं। वहीं दूसरी ओर आत्महत्या के मामले में ला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:32 AM (IST)
        

40 घंटे तक लॉकप में बंद रहा फरियादी

बाराबंकी: सतरिख थाना फरियादी के लिए यातनागृह बन गया। घर में घुसकर हमले की फरियाद लेकर थाने पहुंचे एक व्यक्ति को 40 घंटे तक लॉकप में बंद रखा गया। देवा कोतवाली की माती चौकी में उपद्रव के बाद आग लगी तब जाकर लॉकप खोलकर उसे बाहर निकाला गया। सोमवार की दोपहर बाद आधा दर्जन लोगों का शांतिभंग में चालान कर दिया गया। थाना क्षेत्र के ग्राम जैनाबाद निवासी ओमप्रकाश व बबुरिहा निवासी दिनेश कुमार उर्फ दिन्नू से पे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:31 AM (IST)
        

पुलिस ने शुरू की जवाबी कार्रवाई

बाराबंकी : पुलिस चौकी पर दिन दहाड़े धावा बोल कर पुलिस कर्मियों की पिटाई कर आगजनी की वारदात ने पुलिस विभाग को झकझोर कर रख दिया। पुलिस ने पहले उपद्रवियों में मुख्य भूमिका निभाने वालों को चिन्हित किया फिर देर शाम जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। मुख्यारोपी के घर पुलिस ने जमकर तोड़फोड़ किया लेकिन उसकी गिरफ्तारी नहीं कर सकी। माती चौकी पर हुए उपद्रव और पुलिस कर्मियों पर जानलेवा हमले के बाद पुलिस ने मुख्य रूप स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:31 AM (IST)
        
(News from Barabanki, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें