Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बाराबंकी

ट्रकों की भिड़ंत में चालक जख्मी

हैदरगढ़ (बाराबंकी): राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो ट्रकों की आमने-सामने हुई भिड़ंत में एक चालक जख्मी हो गया। जिसका इलाज पास के एक निजी चिकित्सालय में कराकर छुट्टी कर दी गई। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम चौबिसी के पास मंगलवार की रात दो ट्रकों की आमने-सामने भिड़ंत हो गई। एक ट्रक का चालक जौनपुर जिले का निवासी राजू (40) स्टेय¨रग में पैर फंस जाने से जख्मी हो गया। दूसरे ट्रक का चालक बिहार प्रांत के चंपारन (हजारीबाग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 12:09 AM (IST)
        

पेशावर में मासूम बच्चों के कत्ल-ए-आम से सहमा जिला

बाराबंकी : पेशावर के आर्मी स्कूल में आंतकी हमले में मासूम बच्चों की मौत से सभी वर्ग के लोगों ने शोक जताया है। बुधवार को कैंडल जलाकर श्रद्धाजंलि अर्पित की गई। दो मिनट का मौन रखा गया। नगर के सागर नर्चर इंटरनेशनल स्कूल में शोक सभा कर दो मिनट का मौन रखा गया। शोक संवेदना व्यक्त करने वालों में चेयरपर्सन मधु अग्रवाल, प्रबंधक मानस झुनझुनवाला, प्रधानाचार्य अजय कुमार मिश्र, अमरीश बाजपेयी आदि रहे। रामसेवक ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 12:09 AM (IST)
        

अपहरण कर दुष्कर्म करने वाले को आजीवन कारावास

बाराबंकी : नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म करने के मामले में बुधवार को न्यायालय ने अभियुक्त को आजीवन सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। एससी/एसटी एक्ट के विशेष न्यायाधीश शांति प्रकाश अर¨वद ने अभियुक्त को नौ हजार रुपये अर्थदंड अदा करने का भी आदेश दिया है। लोक अभियोजक एके राय ने न्यायालय के समक्ष बताया कि फैजाबाद के थाना मवई क्षेत्र के ग्राम तालगांव निवासी नाबालिग किशोरी 29 जनवरी 2008 को घर में अकेली थी।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 12:07 AM (IST)
        

बस से उतारकर अधिवक्ता को पीटा, लूट का आरोप

अहमदपुर (बाराबंकी) : बस पर चढ़ने और बैठने को लेकर हुए विवाद में दबंगों ने एक अधिवक्ता को बस से नीचे खींचकर जमकर पीटा और बस में भी तोड़फोड़ की। घायल वकील ने पांच लोगों पर पिटाई के दौरान नकदी, मोबाइल व अंगूठी लूटे जाने का आरोप लगाया है। उधर बस के परिचालक ने थाने में तहरीर देकर मारपीट व तोड़फोड़ का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने घायल वकील को चिकित्सीय परीक्षण के लिए भेजा है। यह घटना सफदरगंज थाना क्षेत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 12:07 AM (IST)
        

आठ सौ मीटर दौड़ में शारदा ने सबको पिछाड़ा

टिकैतनगर (बाराबंकी) : जेबीएस महाविद्यालय में चल रहे खेलकूद प्रतियोगिता में फाइनल वर्ग की प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। जिसमें कबड्डी पुरुष वर्ग में जेबीएस संस्थान की टीम ने जीत दर्ज की। बालिका वर्ग की खो-खो प्रतियोगिता में पीडी जैन इंटर कॉलेज की छात्राओं ने एकतरफा जीत दर्ज की। बुधवार को जेबीएस महाविद्यालय में आयोजित प्रतियोगिताओं में पुरुष वर्ग की कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित हुई। जिसमें जेबीएस संस्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 12:06 AM (IST)
        

ट्रेन रोकने पर यात्रियों का हंगामा

बाराबंकी : बुधवार की सुबह स्टेशन पर जनता एक्सप्रेस को 45 मिनट खड़ा रखने पर यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। स्थानीय रेलवे अधिकारियों के समझाने बुझाने के बाद हंगामा शांत हो सका। बनारस से बरेली जाने वाली 14235 जनता एक्सप्रेस सुबह अपने निर्धारित समय पांच बजकर 55 मिनट पर न पहुंचकर सात बजे के करीब स्टेशन पहुंची। दैनिक यात्री अनिल, राजीव, रोली का आरोप है कि एक्सप्रेस ट्रेन सुबह वैसे ही विलंब से स्टेशन पह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 12:05 AM (IST)
        

समितियों के गोदाम खाली, यूरिया खाद के लिए भटक रहे किसान

मसौली (बाराबंकी): कभी किसानों की मित्र कही जाने वाली साधन सहकारी समितियों से किसानों को बड़ी राहत मिलती थी लेकिन उपेक्षा के चलते समितियां मात्र खाद बीज तक ही सीमित रह गई हैं। इस समय रबी की फसल को यूरिया खाद की आवश्यकता है लेकिन इनके गोदाम खाली पड़े हैं। ऐसे में किसान खाद के लिए भटक रहे हैं। कृषि क्षेत्र में जिले का अग्रणी विकास खंड मसौली में कृषि योग्य करीब 14 हजार हेक्टेअर भूभाग है जिस पर रबी की फ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 12:02 AM (IST)
        

थाने के निकट बैंक से चोरी

बाराबंकी : थाने से चंद कदमों की दूरी पर स्थित बैंक में घुसे चोर स्ट्रांग रूम तक पहुंच गए। लॉकप खोल पाने में नाकाम चोर अपनी शिनाख्त छिपाने के लिए बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरा व एलसीडी ही उठा ले गए। मंगलवार सुबह वारदात की जानकारी के बाद शाखा प्रबंधक ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने घटना स्थल का जायजा लेकर चोरी का मुकदमा दर्ज किया है। सुबेहा थाने से 100 मीटर की दूरी पर स्थित बैंक ऑफ इंडिया की सुबेहा ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 11:46 PM (IST)
        

भाजपा का ऑनलाइन सदस्यता अभियान जारी

बाराबंकी: भाजपा का ऑनलाइन सदस्यता अभियान जारी है। मंगलवार को जिले के विभिन्न स्थानों पर शिविर लगाकर लोगों को ऑनलाइन सदस्यता दिलाई गई। नगर के लखपेड़ाबाग में साढ़े तीन सौ से अधिक सदस्य बनाए गए। भाजयुमो के नगर उपाध्यक्ष आलोक ¨सह त्यागी द्वारा लगाए गए इस शिविर में लोगों को घर-घर जाकर भाजपा का सदस्य बनने के लिए प्रेरित किया गया। इस अवसर पर अनूप शुक्ला, सत्यम अरोड़ा, शुभम, वरुण मिश्रा, राजू श्रीवास्तव, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 11:44 PM (IST)
        

ऊसर बंजर तालाब की भूमि मामले में हाईकोर्ट सख्त

बाराबंकी: नवाबगंज तहसील प्रशासन द्वारा बेशकीमती ऊसर बंजर तालाब व पशुचर की भूमि को वक्फ शेख नजीर हसन नूरुल हसन के नाम किए जाने पर उच्च न्यायालय ने कड़ा रुख अपनाया है। न्यायालय ने जिला प्रशासन से छह सप्ताह में इसका जवाब देने को कहा है। नवाबगंज तहसील प्रशासन द्वारा बेशकीमती जन संपत्ति को वक्फ के नाम करने का खुलासा जागरण ने किया था। इस मामले में महंत भगवती प्रसाद दास ने एक जनहित याचिका उच्च न्यायालय ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 11:44 PM (IST)
        

दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता शुरू

बाराबंकी: जेबीएस महाविद्यालय में दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता की शुरूआत हुई जिसमें चार सौ मीटर की बालिका वर्ग की दौड़ में पीडी जैन इंटर कॉलेज की छात्रा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। जेबीएस महाविद्यालय में दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता के पहले दिन पीडी जैन इंटर कॉलेज, पटेल पंचायती इंटर कॉलेज, दलथम्मन इंटर कॉलेज और कोटवाधाम इंटर कॉलेज के छात्र-छात्राओं द्वारा प्रतिभाग किया गया। जिसमें सौ मीटर की दौड़ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 11:43 PM (IST)
        

सिक्ख समुदाय ने एसडीएम से की धांधली की शिकायत

बाराबंकी : चुनाव के बाद कमेटी गठन के रजिस्ट्रेशन की धांधली का आरोप लगाकर सिक्ख समुदाय मंगलवार को एसडीएम से मिला। नौ सूत्री ज्ञापन सौंपा। वहीं दूसरी ओर कमेटी के पदाधिकारियों ने लगाए गए आरोप को निराधार बताया है। दिए गए ज्ञापन में संरक्षक सरदार रतन ¨सह, सरदार तेजपाल ¨सह, सरदार कल्यान ¨सह ने कहा कि वे सभी सिक्ख धर्म के अनुयायी है। मुहल्ला लाजपतनगर स्थित गुरूद्वारा की देखभाल व प्रबंधन करते हुए पूजा व ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 11:42 PM (IST)
        

फतेहपुर ब्लॉक को 20 लाख की दरकार, रुके पड़े भुगतान

बाराबंकी : फतेहपुर विकास खंड के एक ग्राम पंचायत का मनरेगा लोकपाल ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जॉबकार्ड, पंचायत अभिलेख, शौचालयों की स्थित और विकास कार्यों के निर्माण को देखा। निरीक्षण में ग्राम पंचायत की तमाम खामियां उजागर हुई। कार्रवाई के लिए पत्र तैयार किया जा रहा है। वहीं मनरेगा लोकपाल को पता चला कि कर्मचारी व मजदूरों का भुगतान कई माह से रूका पड़ा है इसकी पूर्ति के लिए 20 लाख रूपयों की क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 11:42 PM (IST)
        

नहर कटने से सैकड़ों बीघे खेत जलमग्न

¨नदूरा (बाराबंकी): घुंघटेर क्षेत्र में नहर कट जाने से सैकड़ों बीघे खेतों में गेहूं, आलू, सरसों, मसूर की फसल जलमग्न हो गई। खेतों में उगी फसलें जल प्लावित हो जाने से किसानों का खासा नुकसान हुआ है। नहर की पटरी की कटान की सूचना के बाद भी मौके पर कोई टीम नहीं पहुंची है। लगातार नहर के पानी के फैलाव को रोकने के लिए किसानों ने रोकथाम के लिए स्वयं उपाय शुरू कर दिए हैं। समुचित पानी की रोकथाम न किए जाने से नह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 11:41 PM (IST)
        

मै तो तेरा प्रेम दीवाना प्रेम करो कृष्णा

बाराबंकी : नगर के राजकीय इंटर कॉलेज मैदान में मंगलवार को श्री श्याम महोत्सव का आयोजन किया गया। सर्द मौसम के बावजूद आस्था का सैलाब उमड़ा। देर रात तक भजन कीर्तन सुन श्रद्धालु मंत्रमुग्ध हो उठे। देर शाम गणेश वंदना के साथ भजन की शुरूआत हुई। नानपारा के भजन गायक कुमार शानू ने गजानन सरकार पधारो, कीर्तन को सब प्यारी है से शुरूआत की गई। अहमदबाद के प्रसिद्ध भजन गायक नंद किशोर शर्मा नंदू ने एक से बढ़कर भजनों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 11:41 PM (IST)
        

सहारा इंडिया के खाते निकल गए 8.16 लाख

बाराबंकी : बैंक ऑफ इंडिया में संचालित सहारा इंडिया फाइनेंस कंपनी के खाते से जालसाज ने फर्जी चेक के जरिए 8.16 लाख रुपये निकाल लिए। जालसाज ने 3.36 लाख की चेक भदोही जिले की और दूसरे दिन बैंक ऑफ इंडिया की हैदरगढ़ शाखा से 4.80 लाख रुपये की फर्जी चेक भुनाई गयी। घटना की जानकारी के बाद सहारा इंडिया के शाखा प्रबंधक ने बैंक ऑफ इंडिया के प्रबंधक को इसकी जानकारी दी, लेकिन बैंक की उदासीनता के कारण इस मामले में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 11:41 PM (IST)
        

शिया वक्फ बोर्ड के खिलाफ उलेमा ने खोला मोर्चा

बाराबंकी : शिया उलेमा काउंसिल ¨हद के सचिव मौलाना इफ्तेखार हुसैन इंकलाबी ने शिया मुस्लिम वक्फ बोर्ड के चेयरमैन पर अरबों की वक्फ संपत्तियों को बेचकर हजम कर लेने का गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने मुख्यमंत्री, वक्फमंत्री को पत्र भेजकर आरपार की लड़ाई का एलान किया है। पत्र में कहा गया है कि शिया वक्फ बोर्ड की अरबों की वक्फ संपत्ति को चेयरमैन वसीम रि•ावी ने खुर्द-बुर्द कर डाला। जिसमें आगरा, मेरठ, गाजियाब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 11:40 PM (IST)
        

पूर्व मंत्री का पोता पिस्टल सहित गिरफ्तार

रामसनेहीघाट (बाराबंकी): गोंडा जिला के पूर्व मंत्री सुखलाल पांडे के पोते को 7.65 एमएम पिस्टल के साथ भिटरिया स्थित एक रेस्टोरेंट पर नाटकीय ढंग से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गोंडा जिले के थाना छपिया अंतर्गत कानपुर बभनान गांव निवासी सोनू उर्फ अजित पुत्र विनोद कुमार पांडे को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर उस समय रंगे हाथ पकड़ लिया गया जबकि वह भिटरिया स्थित मुन्ना रेस्टोरेंट में गाड़ी खड़ी करके चाय, नाश्त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 11:40 PM (IST)
        

मंशाराम पर डाक्यूमें‌र्ट्री फिल्म बनाने की कवायद शुरू

हैदरगढ़ (बाराबंकी): धान उत्पादन के क्षेत्र में रेकार्ड बना चुके प्रगतिशील कृषक मंशाराम पर डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाने की कवायद कृषि विभाग ने आरंभ कर दी है। कृषि निदेशालय के कृषि प्रसार ब्यूरो मो. नईम अपनी टीम के साथ हैदरगढ़ क्षेत्र के ग्राम संसारा पहुंचकर पूरे प्रक्षेत्र का भ्रमण कर उर्वरा भूमि को देखा। मिट्टी परीक्षण, खाद, पानी के अलावा उत्पादन तकनीक जैसे अहं ¨बदुओं के बारे में वार्ता के दौरान महत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 11:39 PM (IST)
        

द¨रदों की हवस का शिकार बनी एक और मासूम

नई सड़क (बाराबंकी) : मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र में मासूम के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को 24 घंटे भी नहीं बीते थे कि द¨रदों ने असंदरा थाना क्षेत्र में एक और मासूम को अपनी हवस का शिकार बना डाला। इस 12 वर्षीय किशोरी का अपहरण कर एक घर में बंधक बनाकर वारदात को अंजाम दिया गया। वारदात के बाद दोनों आरोपी पीड़िता को बेहोशी की हालत में एक बाग में डालकर फरार हो गए। पीड़िता की मां की तहरीर पर पुलिस ने आरोप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 11:39 PM (IST)
        
(News from Barabanki, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें