Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बाराबंकी

लेखपालों ने किया तहसील दिवस का बहिष्कार

बाराबंकी: जिले के लेखपालों ने मंगलवार को विभिन्न तहसीलों पर आयोजित तहसील दिवस का बहिष्कार किया। वे जिलाधिकारी की अध्यक्षता में रामसनेहीघाट में आयोजित तहसील दिवस में भी सम्मिलित नहीं हुए। जिलाधिकारी के समक्ष 236 मामले पेश हुए जिनमें से उन्होंने आठ का निस्तारण किया तथा गुण-दोष के आधार पर शिकायतों के निस्तारण पर बल दिया। जिलाधिकारी योगेश्वर राम ने जन शिकायतें सुनने के बाद अधिकारियों से कहा कि सरकार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 10:25 AM (IST)
        

बाढ़ क्षेत्र में पीने के पानी की समस्या गंभीर

रामनगर (बाराबंकी): कौन सा पानी पीते हैं बाढ़ पीड़ित ग्रामीण?यह जानने की शासन-प्रशासन को सुधि नहीं है। घाघरा नदी की भीषण बाढ़ के जलस्तर में सैकड़ों गांव में पीने के लिए शुद्ध पेयजल की समस्या विकराल बनी हुई है। इन गांवों में कम से कम तीन बार ऊंचे चबूतरे पर इंडिया मार्क हैंडपंप लगे होते तो शुद्ध पेयजल की समस्या से निजात मिल जाती। उल्लेखनीय है कि बसपा शासनकाल में आयी वर्ष 2008-09 की भीषण बाढ़ में बा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 10:25 AM (IST)
        

55 प्राथमिक व जूनियर विद्यालयों में ठप हुई पढ़ाई

बाराबंकी : घाघरा का कहर सरकारी विद्यालयों पर हावी है। जिले के चार ब्लॉकों के 55 प्राथमिक व जूनियर विद्यालयों में भी पानी भर गया है। शिक्षा का संचालन ठप हो गया है। ऊंचे मचानों पर भोजन बनवाने के दायित्व शिक्षकों व प्रधानों को दिए गए है। जिन ब्लॉकों में प्राथमिक व जूनियर विद्यालय बाढ़ से प्रभावित है। उनमे सिरौलीगौसपुर ब्लॉक में 13 विद्यालय, रामनगर ब्लॉक में 11, सूरतगंज में सर्वाधिक बीस विद्यालय, पू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 10:25 AM (IST)
        

पानी से जनजीवन अस्त-व्यस्त

बाराबंकी: जिले के एक तिहाई हिस्से में पिछले 48 घंटों से जनजीवन ठहर गया है। बाराबंकी से गोंडा और बहराइच जाने वाले रास्ते पर तीन फिट पानी बह रहा है। आवागमन रोक दिया गया है। बाढ़ के पानी में डूबकर एक और मौत हुई है जबकि एक अन्य लापता है। पानी अभी भी खतरे के निशान से मीटर 27 सेंटीमीटर एल्गिन ब्रिज पर ऊपर बह रहा है। बचाव और राहत कार्य के लिए तीन प्लाटून पीएसी लगाई गई है। बाढ़ से रामनगर तहसील में 71 ग्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 10:25 AM (IST)
        

संपत्ति के लिए हत्या करने वालों पर पुलिस मेहरबान

सतरिख (बाराबंकी) : संपत्ति के लिए अपहरण के बाद हत्या कर शव गायब करने के आरोपियों पर जैदपुर पुलिस मेहरबान है। नामजद मुकदमा दर्ज होने के आठ माह बाद अभियुक्तों की गिरफ्तारी नहीं की गई है। विवेचना कौन कर रहा है। यह भी पता नहीं है। पुलिस के रवैये से नाराज पीड़ित ने मुख्यमंत्री से मामले की शिकायत की है। मामला जैदपुर थाना क्षेत्र के अब्दुल्लापुर गांव का है। यहां के निवासी रामसरन बीते एक वर्ष से लापता ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 10:25 AM (IST)
        

रेलवे ट्रैक पर मिले महिला व किशोर के शव

बाराबंकी : सोमवार दोपहर रेलवे पटरी किनारे एक महिला व किशोर का क्षतविक्षत शव बरामद हुआ। दोनों शवों की शिनाख्त नहीं हो सकी है लेकिन यह मां बेटे बताए जा रहे हैं। प्रथम दृष्टया किसी अनहोनी की आशंका जतायी जा रही है। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी कुछ ठोस तथ्य प्रकाश में नहीं आए हैं। रामनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम अगानपुर में रेलवे पटरी किनारे करीब 20 फिट की दूरी पर एक महिला व किशोर का शव पड़ा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 10:25 AM (IST)
        

घाघरा ने मचाई तबाही, डेढ़ सौ गांव बने टापू

बाराबंकी: घाघरा नदी में आयी भीषण बाढ़ के तांडव से करीब डेढ़ सौ गांव टापू बन गए हैं। सौ गांव जलमग्न होने से हजारों घरों में पानी भर गया है। करीब 50 हजार आबादी पशु बाढ़ की त्रासदी झेलने को मजबूर हैं। बाढ़ग्रस्त गांवों से सामान बाहर निकालने व आने-जाने के लिए नावों की लोगों को दरकार है। घाघरा का तेजी से भारी मात्रा में जलस्तर बढ़ता जा रहा है। वर्ष 2009 में आयी बाढ़ के जलस्तर 107.556 मीटर की ओर तेजी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 11:49 PM (IST)
        

राम किशोर के अपहरणकर्ता गिरफ्तार

सुबेहा (बाराबंकी) : करीब चार माह पूर्व अपहृत हुए राम किशोर के मामले में सुबेहा पुलिस ने नामजद चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से रामकिशोर का मोबाइल, साइकिल व अन्य समान बरामद किया है। अदालत से सभी आरोपियों को जेल रवाना किया गया है। गौरतलब है कि सुबेहा थाना क्षेत्र के ग्राम पूरे चौधरी का पुरवा मजरे ताला रुकुनुद्दीनपुर निवासी रेल कर्मी देव नरायन यादव परिवार सहित लखनऊ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 11:46 PM (IST)
        

सड़क हादसे में एक मौत, चार गंभीर

रामसनेहीघाट (बाराबंकी) : लखनऊ-फैजाबाद हाईवे पर एक तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर को पार करते हुए पलट गयी। इस हादसे में अंबेडकर नगर निवासी एक व्यक्ति की मौत हो गयी। जबकि परिवार के अन्य सदस्यों सहित चालक गंभीर रुप से घायल हो गए। यह हादसा चालक को झपकी आने के कारण होना बताया जा रहा है। अंबेडकर नगर जिले के टांडा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम रामपुर कला निवासी बृजेश श्रीवास्तव अपनी पत्‍‌नी नीलम,... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 11:45 PM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थितियों में व्यापारी की मौत

मसौली (बाराबंकी) : आम का कारोबार करने वाले एक व्यापारी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी। मृतक के पुत्र ने पांच लाख रुपये के लेनदेन में जहर खिलाकर हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने एक आढ़ती के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज किया है। मसौली थाना क्षेत्र के ग्राम बांसा निवासी सूरज लाल यादव आम की बाग खरीदकर फसल को व्यापारियों को बेचने का काम करते थे। सूरज लाल के पुत्र राहुल ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 11:44 PM (IST)
        

जहरखुरानों ने उड़ाई रिवाल्वर व नकदी

बाराबंकी : कानपुर से बाराबंकी आने के लिए परिवहन निगम की बस पर सवार हुआ एक व्यक्ति जहरखुरानी का शिकार हो गया। जहरखुरानों ने भुक्तभोगी की लाइसेंसी रिवाल्वर सहित मोबाइल व नकदी पर हाथ साफ कर दिया। बस में अचेत पड़े भुक्तभोगी को हाईवे पर स्थित एक चौराहे पर फेंककर बस चली गयी। पुलिस ने इस प्रकरण की रिपोर्ट दर्ज की है। कानपुर के नौबस्ता क्षेत्र निवासी जय दीप त्रिपाठी 14 अगस्त को कानपुर से परिवहन निगम की ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 11:44 PM (IST)
        

गोविंदा मटकी फोड़ का होगा आयोजन

बाराबंकी : जन्माष्टमी पर्व को लेकर नगर व ग्रामीण अंचल में तैयारियां तेज हो गई है। एक से बढ़कर एक आकर्षक झांकी सजाने का कार्य अंतिम चरण में है। जन्माष्टमी की पूर्व संध्या पर शहर के धनोखर चौराहे पर गोविंदा मटकी फोड़ का आयोजन रविवार को किया जाएगा। जानकारी आदर्श व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष व आयोजक राजीव गुप्ता बब्बी ने दी। कस्बा सुढि़यामऊ में जन्माष्टमी पर्व पर विविध आयोजन होंगे। जानकारी मंसाराम जायसव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 12:33 AM (IST)
        

विद्यालय 213 भाग लिया महज सात विद्यालयों के छात्रों ने

बाराबंकी : माध्यमिक स्तर की खेल प्रतियोगिताओं में खेल चल रहा है। इस खेल के चलते गिने चुने विद्यालयों के छात्र ही जिला स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में हिस्सा ले पाए। जबकि माध्यमिक स्तर पर वित्त विहीन व राजकीय विद्यालय मिलाकर कुल 213 विद्यालय है और बैडमिंटन प्रतियोगिता में महज सात विद्यालयों के छात्रों ने प्रतिभाग किया। ऐसे में माध्यमिक स्तर पर आयोजित होने वाली खेल प्रतियोगिताओं में प्रश्नचिन्ह लग ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 12:31 AM (IST)
        

करेंट लगने से युवक की मौत

बाराबंकी : केबल से लोहे की रॉड में उतरे करंट की चपेट में आकर एक युवक की मौत हो गयी। परिवारीजनों ने पुलिस को सूचना बगैर शव का अंतिम संस्कार कर दिया। देवा कोतवाली अंतर्गत ग्राम सिपहिया निवासी हरिशचंद्र रावत का पुत्र रोहित उत्तर प्रदेश पुलिस में भर्ती के लिए तैयारी कर रहा था। इसी तैयारी के मद्देनजर वह रोज की तरह सुबह दौड़ लगाने गया था। वापस लौटने वह छप्पर के नीचे स्थित एक लोहे की रॉड पर टंगी तौलिया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 12:28 AM (IST)
        

अधूरे इंदिरा आवासों पर प्रमुख सचिव सिचाई ने फटकार

बाराबंकी : प्रमुख सचिव सिंचाई सुरेश चंद्रा ने शनिवार को राममनोहर लोहिया समग्र गांवों का निरीक्षण किया। अधूरे इंदिरा आवासों पर अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई। जाब कार्ड धारकों की बकाया मजदूरी दिलाने का आश्वासन भी दिया। डीआरडीए के सभागार में अधिकारियों की साथ समीक्षा बैठक की। मसौली संवादसूत्र के अनुसार वर्ष 2012-13 में विकास खंड मसौली में चयनित डॉ. राममनोहर लोहिया समग्र ग्राम चंदवारा में प्रमुख सचिव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 12:21 AM (IST)
        

एलबीएस में दूसरी मेरिट जारी, प्रवेश 19 से

गोंडा: लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय में दाखिले के लिए शनिवार को दूसरी मेरिट सूची जारी कर दी गयी। प्रवेश प्रक्रिया 19 अगस्त से शुरू होकर 22 अगस्त तक चलेगी। लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. डीपी सिंह व संयोजक डॉ. मिथिलेश मिश्र ने बताया कि बीए, बीकाम, बीएससी प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए मेरिट सूची जारी कर दी गयी है। जिसमें इस बार बीए में प्रवेश के लिए आवेदन करने वाले हरेक वर्ग के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 12:14 AM (IST)
        

स्टेशन पर चलाया गया चेकिंग अभियान

बाराबंकी : रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को राजकीय रेलवे पुलिस ने सघन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान ट्रेनों में भी सघन तलाशी कराई गई। जीआरपी थानाध्यक्ष राकेश बहादुर सिंह के नेतृत्व में अभियान चलाया गया। प्लेटफार्म नंबर एक, दो व तीन पर चेकिंग कराई गई। मेमू ट्रेन के अलावा किसान एक्सप्रेस व अन्य ट्रेनों में सघन चेकिंग कराई गई। स्टेशन परिसर में संदिग्ध व्यक्तियों की सघन तलाशी भी कराई गई। हलाकि कोई भी आपत्त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 11:30 PM (IST)
        

स्टेशन पर चलाया गया चेकिंग अभियान

बाराबंकी : रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को राजकीय रेलवे पुलिस ने सघन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान ट्रेनों में भी सघन तलाशी कराई गई। जीआरपी थानाध्यक्ष राकेश बहादुर सिंह के नेतृत्व में अभियान चलाया गया। प्लेटफार्म नंबर एक, दो व तीन पर चेकिंग कराई गई। मेमू ट्रेन के अलावा किसान एक्सप्रेस व अन्य ट्रेनों में सघन चेकिंग कराई गई। स्टेशन परिसर में संदिग्ध व्यक्तियों की सघन तलाशी भी कराई गई। हलाकि कोई भी आपत्त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 11:30 PM (IST)
        

स्वतंत्रता आंदोलन में भूमिका निभाने वाले बागीश को भूला प्रशासन

बाराबंकी : भारत को अंग्रेजों की गुलामी से मुक्त कराने में महती भूमिका निभाने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानी का परिवार प्रशासनिक उपेक्षा से आहत है। स्वतंत्रता दिवस जैसे राष्ट्रीय पर्व आते ही सेनानी की वृद्ध पत्‍‌नी आजादी के पूर्व की मीठी कड़वी यादों को सहेजने में जुट जाती है। जागरण के साथ बातचीत में उनकी व्यथा में आंसू भी छलके। साथ ही 15 अगस्त 1947 को आजादी का पहला राष्ट्र ध्वज फहराने की याद उन्हे ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 11:27 PM (IST)
        

स्वतंत्रता आंदोलन में भूमिका निभाने वाले बागीश को भूला प्रशासन

बाराबंकी : भारत को अंग्रेजों की गुलामी से मुक्त कराने में महती भूमिका निभाने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानी का परिवार प्रशासनिक उपेक्षा से आहत है। स्वतंत्रता दिवस जैसे राष्ट्रीय पर्व आते ही सेनानी की वृद्ध पत्‍‌नी आजादी के पूर्व की मीठी कड़वी यादों को सहेजने में जुट जाती है। जागरण के साथ बातचीत में उनकी व्यथा में आंसू भी छलके। साथ ही 15 अगस्त 1947 को आजादी का पहला राष्ट्र ध्वज फहराने की याद उन्हे ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 11:27 PM (IST)
        
(News from Barabanki, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें