Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 29,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बाराबंकी

महिला ने कराई पति की हत्या

सूरतगंज (बाराबंकी) : प्रेमिका के साथ सो रहे पति की महिला ने अपने भाई व बहनोई की मदद से हत्या करा दी। आरोपियों ने मंगलवार रात घर में घुसकर युवक को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने घटना स्थल का जायजा लिया और मृतक की प्रेमिका के बयान दर्ज किए। पुलिस ने मृतक की पत्नी, साले व बहनोई के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के ग्राम गड़ियन पुरवा मजरे मंझारी निवासी रामचंदर की म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:49 PM (IST)
        

लाइसेंसी बंदूक सहित लाखों की चोरी

कोठी (बाराबंकी) : छत के रास्ते घर में घुसे चोरों ने लाइसेंसी बंदूक सहित लाखों की संपत्ति पर हाथ साफ कर दिया। वारदात की जानकारी बुधवार सुबह होने पर परिवारीजनों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद मुकदमा दर्ज किया है। कोठी थाना क्षेत्र के ग्राम पिपराहा मजरे आयाज नगर निवासी किसान राम नारायण के मकान में मंगलवार रात घर के रास्ते चोर भीतर घुस गए। चोरों ने पीछे कमरे का ताला ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:49 PM (IST)
        

गिरफ्तार नहीं, आत्मसमर्पण करेंगे विधायक ?

बाराबंकी : हाईप्रोफाइल शिखर हत्याकांड के मुख्यारोपी बसपा विधायक विजय कुमार आत्मसमर्पण की फिराक में है और उधर पुलिस उनकी लोकेशन ही नहीं ले पा रही है। अब सवाल यह उठता है कि आरोपी गिरफ्तार होंगे अथवा अदालत में आत्मसमर्पण करेंगे। हालांकि बुधवार को पुलिस अधीक्षक से मिले मृतक शिखर के पिता व भाई ने कुछ और साक्ष्य उपलब्ध कराए हैं। उल्लेखनीय है कि बहराइच के कांग्रेस नेता दिनेश गांधी के पुत्र शिखर श्रीवा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:48 PM (IST)
        

दहेज हत्या में पति व ससुर को सात-सात साल की कैद

बाराबंकी : दहेज हत्या के मामले में बुधवार को अपर सत्र न्यायाधीश फास्ट ट्रैक कोर्ट राजबहादुर ¨सह मौर्या ने अभियुक्त पति व ससुर को सात-सात वर्ष के कारावास की सजा सुनाई है। न्यायालय ने दोनों अभियुक्तों को चार-चार हजार रुपये जुर्माना अदा करने का भी आदेश दिया है। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता अमर ¨सह यादव ने बताया कि बहराइच जिले के दरगाह शरीफ थाना क्षेत्र के हमजापुरा निवासच् अच्छन ने अपनी पुत्री की शादी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:47 PM (IST)
        

व्यापारी का अपहरण कर मांगी फिरौती, आरोपी वकील गिरफ्तार

बाराबंकी : महिला मुंशी के जरिए एक व्यापारी को कार सहित अपहरण कर अधिवक्ता ने अपने चैंबर में बंधक बना लिया। वकील ने व्यापारी के परिवारीजनों से फिरौती के तौर पर दो लाख की मांग की, लेकिन भुक्तभोगी किसी प्रकार आरोपियों के चंगुल से भागने में सफल रहा। फिरौती की रकम देने के नाम पर परिवारीजनों ने आरोपी वकील को गिरफ्तार भी करा दिया। पुलिस ने अधिवक्ता सहित छह पर मुकदमा दर्ज किया है। उधर जिला बार एसोसिएशन ने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 11:51 PM (IST)
        

आठ घरों से लाखों की चोरी

बाराबंकी : चोरों ने आठ घरों में लाखों की नगदी व संपत्ति पर हाथ साफ कर दिया। चोरी की यह वारदातें कोवताली नगर और मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र में हुई। लेकिन इन वारदातों का मुकदमा नहीं दर्ज किया गया है। कोतवाली नगर अंतर्गत ग्राम जसमंडा निवासी सियाराम की पुत्री का आगामी 11 फरवरी को तिलक है। इसकी तैयारी में जुटा सियाराम ने अपनी जमीन बेचकर डेढ़ लाख रुपये और करीब 50 हजार रुपये के जेवरात एकत्र किए थे। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 11:49 PM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण कानून मामले में भाकियू आंदोलित

बाराबंकी : भारतीय किसान यूनियन ने भूमि अधिग्रहण कानून में संशोधन के विरोध में आंदोलन की रणनीति बनाई है। छह फरवरी को जिला मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन होगा और 18 मार्च को भाकियू कार्यकर्ता दिल्ली में होने वाले प्रदर्शन में शामिल होने जाएंगे। इस संबंध में मंगलवार को भाकियू जिला कार्यालय पर बैठक हुई। प्रांतीय महासचिव मुकेश ¨सह ने कहा कि मोदी सरकार किसानों की अनदेखी करके पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 11:48 PM (IST)
        

चिकित्सकों व सेवादारों को किया सम्मानित

बाराबंकी : श्रीराम वन कुटीर में चल रहे निश्शुल्क आपरेशन शिविर में शामिल सेवादारों व चिकित्सकों की टीम को मंगलवार को सम्मानित किया गया। अबतक शिविर में 1190 नेत्र के आपरेशन चिकित्सक कर चुके है। ट्रस्ट के अध्यक्ष स्वामी रामज्ञान दास महाराज ने सभी चिकित्सकों, नर्सिंग टीम, सेवादारों को अंगवस्त्र व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। स्वामी रामज्ञान दास ने आश्रम में सेवा करने वाले सभी चिकित्सकों का आभार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 11:48 PM (IST)
        

डीएम ने की फाल्गुनी मेला की तैयारियों की समीक्षा

रामनगर (बाराबंकी): जिलाधिकारी ने लोधेश्वर महादेवा में महाशिवरात्रि के विशाल कांवरिया फाल्गुनी मेला की चल रही तैयारी की समीक्षा बैठक कर सभी विभागों को शीघ्र कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि पहली फरवरी को तैयारी के पूरे हुए कार्यों का निरीक्षण करेंगे। पुलिस चौकी लोधेश्वर महादेवा प्रांगण में जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने पुलिस अधीक्षक अब्दुल हमीद सहित जिला एवं तहसील स्तरीय अधिक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 11:47 PM (IST)
        

मतदाता दिवस पर हुए विविध आयोजन

बाराबंकी: राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर रविवार को कई आयोजन हुए। मतदाता जागरूकता रैली केडी ¨सह बाबू स्टेडियम से तहसील नवाबगंज के बगल क्लब परिसर में जाकर समाप्त हुई। इसके पश्चात यहां पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित हुई। नए मतदाताओं को परिचय-पत्र देकर सम्मानित किया गया। अच्छा कार्य करने वाले बीएलओ को प्रशस्ति-पत्र व प्रतीक चिन्ह दिया गया। एडीएम प्रेमप्रकाश पाल ने बीएलओ खुशीराम, देवीदीन, भावना शुक्ला, फै... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 11:50 PM (IST)
        

दहेज के लिए विवाहिता की हत्या

बाराबंकी : दहेज लोभियों ने एक विवाहिता की गला घोंटकर हत्या कर उसके शव का आनन-फानन में अंतिम संस्कार कर दिया। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे मृतका के परिवारीजनों ने जांच पड़ताल की तो ससुरालीजन फरार थे। पुलिस ने मृतका के पिता की तहरीर पर पति और ससुर के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। कोठी थाना क्षेत्र अंतर्गत मुख्य कस्बा निवासी बुधई की पुत्री मायावती का विवाह करीब पांच वर्ष पूर्व जैदपुर थान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 11:49 PM (IST)
        

बिना स्पष्टीकरण के शिक्षकों को निलंबित करना नियम विरूद्ध

बाराबंकी : शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने रविवार को जिला पंचायत स्थित कार्यालय परिसर में बैठक की। बिना स्पष्टीकरण शिक्षकों को निलंबित करने पर रोष जताया गया। अध्यक्षता करते हुए प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष विजय प्रताप ¨सह ने कहा कि बिना स्पष्टीकरण के शिक्षकों को निलंबित करना नियम विपरीत है। कहा कि शिक्षकों की कटौती वेतन का ट्रेजरी द्वारा वर्ष 2014 में भेजे गए करीब आठ करोड़ रूपये एवं पूर्व में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 11:49 PM (IST)
        

पूजा अर्चना कर सर्जरी शिविर की हुई शुरूआत

बाराबंकी : श्री राम वन कुटीर में शनिवार से बच्चों की हार्नियां के आपरेशन के साथ सर्जरी शिविर की विधिवत शुरूआत हो गई। ट्रस्ट के अध्यक्ष स्वामी रामज्ञान दास महाराज ने हनुमंत लाल जी की पूजा अर्चना कर थिएटर के बाहर नारियल फोड़कर सर्जरी शिविर की शुरूआत की। उदयपुर मेवाड़ हास्पिटल के प्रख्यात हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. जीके छापरवाल की देखरेख में हार्नियां, हाइड्रोसिल के आपरेशन के लिए 12 टेबिल तथा महिलाओं की यू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 11:49 PM (IST)
        

विरासतों को सजोंया जाएगा : डीएम

बाराबंकी : शहर का सबसे पुराना कमला नेहरू पार्क अब पुराने स्वरूप में दिखेगा। रविवार को जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने पार्क का निरीक्षण किया। दशकों बाद पार्क का फौव्वारा चला तो लोगो के चेहरे खिल गए। उन्होंने कहा कि कमला नेहरू पार्क के अलावा शहीद पार्क, पारिजात वृक्ष व अन्य जिले की जो विरासत है उसका सौंदर्यीकरण कराया जाएगा। नगर में पार्क के सौंदर्यीकरण में नगर पालिका प्रशासन की पहल सराहनीय है। कै... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 11:44 PM (IST)
        

ओबामा की भारत यात्रा का किया विरोध

बाराबंकी: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रविवार को अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा के विरोध में जुलूस निकाला, नारेबाजी की। छाया चौराहे पर प्रदर्शन करके पुतला फूंकने की कोशिश की। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से पुतला छीन लिया। जिला सहसचिव रणधीर ¨सह सुमन ने अमेरिका को आतंकवाद का मुख्य पोषक बताया। उन्होंने कहा कि अमेरिकी साम्राज्यवाद का भारतीय दिलों में कोई स्थान नहीं है। जिला... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 11:43 PM (IST)
        

राजस्व निरीक्षक परीक्षा में 29 फीसदी अभ्यर्थी रहे गैरहाजिर

बाराबंकी: राजस्व निरीक्षक पदों के लिए लोक सेवा आयोग द्वारा रविवार को आयोजित परीक्षा जिले के 17 केंद्रों पर हुई। आठ हजार सात सौ परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था की गई थी मगर इसमें से 71 प्रतिशत अभ्यर्थी परीक्षा में उपस्थित रहे। 29 प्रतिशत ने परीक्षा छोड़ दी। जनपद इंटर कॉलेज हरख के परीक्षा केंद्र पर पहली पाली में पहुंचे एसडीएम रामनगर जयप्रकाश ने अव्यवस्था देखी। इस पर उन्होंने प्रधानाचार्य पर ना... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 11:43 PM (IST)
        

गौरवशाली है मौर्य समाज का इतिहास

बाराबंकी: मौर्य समाज का इतिहास गौरवशाली है। युद्ध के मैदान से लेकर खेतों तक मौर्य समाज ने अपनी उपयोगिता को सिद्ध किया है। यह बात पुरानी तहसील परिसर में मौर्य कल्याण समिति के तत्वावधान में आयोजित सम्मान समारोह में राजकुमार रत्नाकर ¨सह ने कही। उन्होंने कहा कि मौर्य समाज का समाज के प्रति योगदान अतुलनीय है। डॉ. अंबरीश मौर्य ने मौर्य समाज की शिक्षा पर बल दिया। सतेंद्र मौर्य ने कहा उत्थान और विकास का रा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 11:42 PM (IST)
        

प्रदर्शनी में बच्चों ने दिखाए मॉडल

बाराबंकी : मुनेश्वर विहार कालोनी स्थित एमबी कॉलेज परिसर में शनिवार को प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। बच्चों ने विभिन्न प्रकार के मॉडलों को प्रदर्शित किया। कार्यक्रम का शुभारंभ क्षेत्रीय वन अधिकारी एके मालवीय ने किया। आर्ट क्राफ्ट, विज्ञान, गणित, समाजिक विषय पर आधारित मॉडलों को बच्चों ने प्रदर्शित किया। संगीत शिक्षिका निधि के नेतृत्व में बच्चों ने स्वागत गान प्रस्तुत किया। विद्यालय में आयोजित प्रदर्श... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 11:43 PM (IST)
        

सपा सरकार सभी वर्ग की हितैषी

बाराबंकी : सपा सरकार में ही प्रदेश में विकास होता है। प्रदेश सरकार सभी वर्ग की हितैषी है। यह बात सपा के पूर्व सांसद राम सागर रावत ने कार्यकर्ताओं को ग्राम सभा जमुवासी में शनिवार को आयोजित कंबल वितरण समारोह में कही। पूर्व विधायक छोटेलाल यादव ने कहा कि प्रदेश में शिक्षा व स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। समारोह की अध्यक्षता सरदार जगजीत ¨सह व संचालन सपा के जिला उपाध्यक्ष ज्ञान प्रकाश मिश्रा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 11:42 PM (IST)
        

गणतंत्र दिवस परेड कल, 23 को मिलेगा पदक

बाराबंकी : राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस को भव्य बनाने की तैयारी है। शनिवार को हुए अंतिम रिहर्सल में इसकी झलक दिखाई दी। इस दौरान 23 पुलिस कर्मियों को सराहनीय सेवा पदक मिलेगा। विभिन्न विभागों की झांकियां दिखेंगी, सरकारी गैर सरकारी विद्यालयों की सांस्कृतिक प्रतिभा पुलिस लाइंस के मैदान पर नजर आएगी। पुलिस जवानों व फायर बिग्रेड का रणनीतिक कौशल आम जनता के सामने प्रस्तुत होगा। 26 जनवरी को होने वाली परेड ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 11:40 PM (IST)
        
(News from Barabanki, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें