Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बाराबंकी

'लेकिन देश इन दलबदलुओं से परेशान है'

election adda...

बाराबंकी : तपती दोपहर में करीब दो बज रहे हैं। खंड विकास बंकी के ग्राम ढकौली में सूत मिल चौराहा स्थित संजय गुप्ता के होटल पर ठंडा पीते कुछ लोग गर्मा रही चुनावी बयार की चर्चा में मशगूल हैं। उनकी तेज बातचीत को सुनकर आसपास बैठे लोग भी उसी में शामिल हो गए। वेल्डिंग की दुकान करने वाले एमएम सिद्दीकी कह रहे थे कि 'हमारे यहां लोगों ने बैठक कर मोदी के पक्ष में जाने की बात तय की लेकिन रात तोगड़िया को देखा जहर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:43 AM (IST)
        

'सइकिलिए पै वोट डारै का कहित है'

sp. election alert...bbk...

बाराबंकी : सपा उम्मीदवार राजरानी रावत का चुनावी दफ्तर जिला कार्यालय को ही बनाया गया है। सुबह के सवा 11 बज रहे हैं। कार्यालय में सपा एजेंट शहाब खालिद व प्रभारी श्याम प्रकाश त्रिवेदी चुनावी विमर्श कर रहे हैं। विषय है, 27 अप्रैल को मुलायम सिंह यादव की प्रस्तावित रैली की श्याम प्रकाश बता रहे हैं कि डीएम का लेटर आया है। हेलीकॉप्टर की लैंडिंग के स्थान में कुछ तब्दीली होनी है। लेखा अभिकर्ता कृष्ण कुमार अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:41 AM (IST)
        

घटनास्थल पर पहुंचा मृत गनर का परिवार

संवादसूत्र, फतेहपुर (बाराबंकी): कोतवाली अंतर्गत गांगेमऊ में रविवार को गनर सुरेंद्र कुमार यादव की गोली लगने से हुई मौत की हकीकत जानने मृतक का बड़ा भाई अन्य रिश्तेदारों के साथ घटना के तीसरे दिन घटनास्थल पहुंचे। उल्लेखनीय है कि बड़े भाई दिनेश कुमार यादव की ही तहरीर पर रविवार को साथी सुरक्षागार्ड अजीत सिंह पर हत्या का मुकदमा कोतवाली में पंजीकृत हुआ है। सोमवार को सुरेंद्र का अंतिम संस्कार हुआ था। मंगलवार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:40 AM (IST)
        

हमलावर हुए ग्रामीण, भाग खड़ी हुई पुलिस

टिकैतनगर (बाराबंकी): आग लगने की सूचना के एक घंटे बाद भी पुलिस अथवा दमकल के न पहुंचने पर करीब पचास बीघा गेंहू की फसल जलकर राख हो गयी। देर से आने और मोबाइल पर प्रभारी निरीक्षक द्वारा ठीक से प्रतिउत्तर न देने पर भड़के ग्रामीणों ने वहां पहुंची पुलिस टीम पर पथराव कर दिया। बचाव में पुलिस टीम मौके से भाग गयी। दरियाबाद थाना क्षेत्र के ग्राम उदवत नगर में स्थित बांस के कोट में मंगलवार दोपहर अचानक आग फैल गयी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:39 AM (IST)
        

युवक का अपहरण कर हत्या का प्रयास

बाराबंकी: मंगलवार को दिनदहाड़े बाजार में एक घर के भीतर घुसे असलहाधारी बदमाशों ने एक युवक का अपहरण कर लिया। लग्जरी गाड़ी सवार बदमाशों ने युवक की हत्या का प्रयास किया लेकिन समय से मिली सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस ने युवक को बचा लिया। पुलिस ने आठ आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। कोतवाली नगर क्षेत्र के मुहल्ला सुभाषनगर निवासी दीपक कुमार विश्वकर्मा के घर में मंगलवार की दोपहर करीब दो बजे असलहाधारी आठ ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:37 AM (IST)
        

नाना को बांके से काट डाला

जाका, बाराबंकी : पारिवारिक संपत्ति में हिस्सेदारी न मिलने से नाराज नातियों ने अपने नाना को मंगलवार की शाम बांके से नृशंसतापूर्वक काट-काटकर हत्या कर दी। इस हत्याकांड से पूरा गांव स्तब्ध रह गया। हत्याभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जाता है कि मोहम्मदपुर खाला थाना अंतर्गत दौलतपुर निवासी संतराम यादव (65) की दो पुत्रियां हैं। उनके कोई बेटा नहीं था। संतराम के पास 18 बीघे जमीन है। इस जमीन का ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:36 AM (IST)
        

शत प्रतिशत मतदान पर जनसामान्य भी गंभीर

up barabanki news aware for voting

बाराबंकी : मजबूत लोकतंत्र के लिए शत प्रतिशत नागरिकों को अपने मताधिकार के प्रति गंभीर होना नितांत आवश्यक है। इस सोच ने सार्थक रूप लेना शुरू कर दिया है। नन्हें-मुन्नों के जागरूकता प्रयास व अन्य स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रयास के साथ चुनावों में मतों के प्रतिशत बढ़ने की खबरों ने भी सो रहे समाज को जैसे नींद से जगा दिया हो। पूरे जिले में पार्टी प्रचार से विलग लोगों ने मत जरूर दें का प्रचार जोर शोर से शुरू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:36 AM (IST)
        

अफसरों ने संवेदनशील मतदान केंद्रों का लिया जायजा

बाराबंकी: जिलाधिकारी मिनिस्ती एस ने सोमवार को दल-बल के साथ जैदपुर विधानसभा क्षेत्र के क्रिटिकल और संवेदनशील मतदेय स्थल का जायजा लिया। उन्होंने मतदाता पर्ची के वितरण की प्रगति की जानकारी ली तथा 23 अप्रैल तक प्रत्येक दशा में मतदाता पर्चियों के वितरण के निर्देश दिए। जिलाधिकारी के साथ अपर जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह, संयुक्त मजिस्ट्रेट शिवसहाय अवस्थी, अपर पुलिस अधीक्षक कुलदीप नारायण भी थे। प्रशा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:35 AM (IST)
        

बिना शिनाख्त किए महिला की सिपुर्दगी में दिखा दिया शव

सतरिख/जैदपुर (बाराबंकी): खाकी संवेदनाओं से खेल रही है। वह भी उस महिला से जिसका पति पांच दिनों से लापता है। मामले से पीछा छुड़ाने के लिए कागजों में एक ऐसे शव को उसके पति होना बता दिया गया जिसकी महिला ने शिनाख्त करने से इंकार कर दिया। पुलिस सुपुर्दगी का पन्ना लेकर आराम फरमा रही है जबकि महिला के घर वह कहां गए सोचकर कोहराम मचा है। ऐसे में बरामद शव किसका था? कहां गया? नया मामला खड़ा हो गया है। जैदपुर थान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:34 AM (IST)
        

संदिग्ध हालात में विवाहिता की मौत

भिलवल (बाराबंकी): रविवार रात एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी। मृतका का शव कमरे में फांसी के फंदे पर लटका मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। लोनीकटरा थाना क्षेत्र के ग्राम शाहपुर सिद्दकी निवासी अखिलेश रावत की पत्‍‌नी चंद्रावती की रविवार रात संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी। सूचना पर पहुंचे जैदपुर के बरौली मलिक गांव निवासी मृतक के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:19 AM (IST)
        

सड़क हादसों में शिक्षक सहित दो की मौत

two death in accident

बाराबंकी : सड़क दुघर्टनाओं में एक शिक्षक सहित दो लोगों की मौत हो गयी। जबकि एक शिक्षक गंभीर रुप से घायल हो गया। जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। फतेहपुर कस्बा निवासी सरोज वर्मा जैदपुर में स्थित नूर मोहम्मद इंटर कॉलेज में गणित के शिक्षक थे। वर्तमान समय में कोतवाली नगर के मुनेश्वर विहार कॉलोनी में रह रहे सरोज रविवार रात वह अपने साथी शिक्षक सत्य प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:17 AM (IST)
        

चूल्हे की चिंगारी से 31 घर राख

31 houses burnt

टिकैतनगर (बाराबंकी) : घाघरा के तटवर्ती गांवों में पछुवा हवाओं के झोकों से आग लगने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को दो गांवों में चूल्हे की चिंगारी से लगी आग से तीन दर्जन घर जलकर राख हो गए। सूबेदारपुरवा में ग्रामीणों की सूचना के बाद भी मौके पर दमकल कर्मी नहीं पहुंचे। जिससे यह पूरा मजरा जलकर राख हो गया। काफी देर से पहुंचे दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाया। घटना स्थल पर पहुंचे एसडीएम ने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:16 AM (IST)
        

शिक्षिका की तरह गुणा-भाग बता गई मायावती

BSP SUPEAMO MAYAWATI.....

बाराबंकी: चुनावी सभा को संबोधित करने आई्रं बसपा सुप्रीमो मायावती ने न केवल विरोधी दलों पर सियासी हमले किए बल्कि अपने कार्यकर्ताओं को हार-जीत का गुणा-भाग भी शिक्षिका की तरह समझाती रहीं। मुस्लिम वर्ग के मतों पर निगाह टिकाए बसपा ने मुस्लिम समाज को बसपा के साथ न केवल आने का निमंत्रण दिया बल्कि उन्हें इसके सियासी फायदे भी समझाए। पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने भाषण की शुरुआत में पहले सवाल दागा कि बसपा को ही ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 12:51 AM (IST)
        

वन मंत्री के गनर की गोली लगने से मौत, हत्या का आरोप

ministers ganar ....murder....

बाराबंकी: वन राज्यमंत्री फरीद महफूज किदवई के गनर की रविवार को गोली लगने से मौत हो गयी। यह गोली उसके साथी कांस्टेबल की कारबाइन से चली थी। मृतक के भाई ने आरोपी सिपाही के खिलाफ रुपयों के लेनदेन में हत्या करने का आरोप लगाया है। एसपी ने आरोपी सिपाही को निलंबित कर, तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। फतेहपुर विधानसभा के विधायक व वन राज्य मंत्री फरीद महफूज किदवई रविवार दोहपर करीब दो बजे फतेहपु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 12:49 AM (IST)
        

मोदी को कातिल कह बेनी फंसे

बाराबंकी: केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा को उनके बड़बोले शब्द भारी पड़ सकते हैं। भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के लिए घोषित उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को कातिल कहने पर उनके खिलाफ तहरीर दी गई है। ये बयान सार्वजनिक होने से भाजपाइयों में आक्रोश भी है। रविवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष ने मोदी पर विवादित बयान देने के आरोप में केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता बेनी प्रसाद वर्मा को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 12:49 AM (IST)
        

शोहदे को युवती ने धुना, शिकायत

बाराबंकी: ऑटो में एक युवती से छेड़खानी करना एक शोहदे को काफी महंगा पड़ा। ऑटो को रुकवा कर युवती ने शोहदे को सैंडिल से सरेआम पिटाई कर डाली। कोतवाली पहुंची भुक्तभोगी ने अपने साथ हुई वारदात की तहरीर दी है। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बड़ेल निवासी एक युवती रविवार को ऑटो में सवार होकर देवा तिराहे आ रही थी। रास्ते में सवार एक शोहदे ने युवती के साथ अश्लील हरकतें करने लगा। विरोध करने पर जब वह नहीं माना तो कुछ ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 12:15 AM (IST)
        

आग से लाखों का नुकसान

बाराबंकी : जिले में दो स्थानों पर लगी आग से लाखों का नुकसान हुआ है। सूचना पर पहुंचे दमकल वाहन द्वारा आग पर काबू पाया गया। माती संवादसूत्र के अनुसार देवा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम जमुवासी में 11 हजार लाइन के तार से निकली चिंगारी से गेंहू की फसल जलकर राख हो गई। रामनरेश व मायाराम की पांच बीघा की गेंहू की फसल जलकर राख हो गई। सतरिख संवादसूत्र के अनुसार थाना क्षेत्र के भिटौलीकला में अचानक लगी आग से छप्प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 12:14 AM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थितियों में दो मौत, नहर में मिले शव

बाराबंकी: दो लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी। दोनों शव अलग-अलग थाना क्षेत्रों में नहर में देखी गयीं। रामसनेहीघाट पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। जबकि कोतवाली नगर क्षेत्र में शव नहीं निकाला गया दोनों शवों की शिनाख्त नहीं हो सकी। कोतवाली नगर अंतर्गत हाईवे किनारे स्थित चौपाल नहर में रविवार सुबह एक शव बहता देखा गया। लोगों ने सूचना देने के लिए कंट्रोल रुम 100 नंबर और प्रभारी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 12:14 AM (IST)
        

रुपये के लिए विवाहित प्रेमिका की हत्या

हैदरगढ़ (बाराबंकी): रुपये वापस न करने पर एक युवक ने अपनी विवाहित प्रेमिका को गला घोंट कर मौत के घाट उतार दिया। वारदात की जानकारी तीन दिन बाद जब हुई हत्यारोपी पुलिस के हत्थे चढ़ा। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर शव को बरामद किया है। मृतका के पति की तहरीर पर पुलिस ने हत्यारोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार हैदरगढ़ कोतवाली क्षेत्र के ग्राम दुर्गा का पुरवा निवासी रमेश पाल की पत्‍‌नी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 12:13 AM (IST)
        

हाईटेक टीम पहले मिलती तो और अच्छा रहता

bjp....office..high tech...

बाराबंकी : राजकमल रोड पर स्थित भाजपा प्रत्याशी प्रियंका रावत के कार्यालय में शनिवार सुबह प्रभारी सुशील चंद्र जैन व कार्यक्रम प्रभारी नीरज गुप्ता के साथ मंत्रणा कर रहे थे। बाहर कुर्सी पर बैठे वाहन प्रमुख प्रशांत मिश्रा, मोबाइल पर वाहनों की व्यवस्था में जुटे हैं। कार्यालय में लगी एलसीडी पर चल रहे चुनावी समाचारों को वहां मौजूद कार्यकर्ता रोचकता से देख व चर्चा कर रहे हैं। 12 बजते-बजते कार्यालय में चहल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:13 AM (IST)
        
(News from Barabanki, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »