Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बाराबंकी

चक्रवात से तबाही, छह मरे, 40 से अधिक घायल

6 death in thunder ....

बाराबंकी: गुरुवार शाम आए तेज तूफान ने एक किशोरी सहित छह लोगों की जान ले ली। 40 से अधिक लोग घायल हुए हैं जिनमें से 14 को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। करीब 20 मिनट के इस तूफान ने जिले भर में तबाही मचा दी और जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया। हाईवे व रेलमार्ग पर गिरे पेड़ों से सड़क व रेल यातायात ठप है जिसे सुचारु बनाने में रेल व जिला प्रशासन जुटा हुआ है। जिले भर की विद्युत आपूर्ति ठप हो गई है। देवा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:04 AM (IST)
        

बीए समाजशास्त्र का पेपर लीक, परीक्षा निरस्त

exam of ba...rejects...

बाराबंकी: जिले में बीए प्रथम वर्ष समाजशास्त्र द्वितीय प्रश्नपत्र लीक होने से गुरुवार की सुबह की पाली में परीक्षा निरस्त कर दी गई। तीस हजार परीक्षार्थियों को परीक्षा निरस्त होने से निराश होकर अपने घर को वापस लौटना पड़ा। ज्ञातव्य है कि डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय परीक्षा में सुबह की पाली में बीए प्रथम वर्ष समाजशास्त्र द्वितीय प्रश्नपत्र पहले से ही लीक हो गया था। बताते है कि लखनऊ से आए एक यु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

मूल्यांकन केंद्र पर पहुंचे शिक्षक विधायक

copy.. checking...

बाराबंकी : माध्यमिक शिक्षा परिषद की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन केंद्र पर गुरुवार को शिक्षक विधायक उमेश द्विवेदी भी पहुंचे। तीनों केंद्रों पर उन्होंनें शिक्षकों की समस्याएं भी पूछी। निराकरण का आश्वासन भी दिया। समस्या सुनी : मूल्यांकन केंद्र पर पहुंचे शिक्षक विधायक के साथ वित्त विहीन शिक्षक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष तेज कुमार उपाध्याय, जिलाध्यक्ष रामकुमार वर्मा भी मौजूद रहे। नगर के राजकीय इंटर कॉ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

नहाते समय नदी में डूबा युवक, मौत

बाराबंकी : जहांगीराबाद थाना क्षेत्र में साथियों के साथ नदी में नहाने गए युवक की पानी में डूबने से मौत हो गयी। युवक अपनी मौसी के घर तीन दिन पूर्व तिलकोत्सव में आया था। परिवारीजनों ने पुलिस को सूचना दिए बगैर ही शव का अंतिम संस्कार कर दिया। फतेहपुर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम भटपुरवा निवासी राम सुरेश का 18 वर्षीय पुत्र आकाश 14 अपै्रल को जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के ग्राम अछेछा निवासी मौसा रामफल के यहां आ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:59 AM (IST)
        

फटकार पर किशोर ने की खुदकुशी

बड्डूपुर (बाराबंकी) : परिवारीजनों की फटकार से क्षुब्ध एक किशोर ने बुधवार को घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। गुरुवार सुबह जानकारी होने पर किशोरी ने पुलिस को सूचना दिए बगैर शव का अंतिम संस्कार कर दिया। बडडूपुर थाना क्षेत्र के ग्राम खजुरिहा निवासी रामनरेश के 17 वर्षीय लवकुश वर्मा ने बुधवार रात अपने कमरे में रस्सी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस हादसे की जानकारी गुरुवार सुबह तब हुई जब परिवारीजन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:58 AM (IST)
        

रैली निकाल मतदान के प्रति किया जागरूक

election alert....

बाराबंकी: मतदाताओं को जागरूक करने का सिलसिला जारी है। गुरुवार को भी जगह-जगह मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। स्वामी विवेकानंद स्मारक पूर्व माध्यमिक विद्यालय रसौली में मतदाता जागरूकता रैली बच्चों द्वारा निकाली गई। जिसमे बच्चों ने हाथों में मतदाताओं को जागरूक करने के वाले स्लोगन की तख्तियां लेकर कस्बे के विभिन्न मार्गो से रैली निकाली गई। जिसमे कमलेश अवस्थी, राजेंद्र प्रसाद आदि मौजूद रहे। हैदरगढ़ संवा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:57 AM (IST)
        

सेवानिवृत्त सिपाही के खाते से निकले तीन लाख

बाराबंकी: सेवानिवृत्त एक सिपाही के खाते से एक जालसाज ने 2 लाख 95 लाख रुपये निकाल लिए। जानकारी होने पर भुक्तभोगी ने बैंक व पुलिस में मामले की शिकायत की है। इस जालसाजी में एक बैंक कर्मी की भूमिका संदिग्ध बतायी जा रही है। हैदरगढ़ कोतवाली क्षेत्र निवासी सेवानिवृत्त गया प्रसाद का बैंक ऑफ इंडिया का बचत खाता है। 26 मार्च को वह एटीएम मशीन से रुपये निकालने गया था लेकिन रुपये न मिलने पर वह बैंक अपनी शिकायत ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:56 AM (IST)
        

सड़क हादसे में तीन घायल, जाम व तोड़फोड़

road accident...

बाराबंकी: तेज रफ्तार एक वाहन की चपेट में आकर साइकिल सवार युवती व बाइक सवार दो युवक गंभीर रुप से घायल हो गए। तीनों को ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया है। इस हादसे से आक्रोशित लोगों ने देवा मार्ग जामकर हंगामा काटा और पथराव कर कई वाहनों में तोड़ फोड़ की। देवा कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत देवा मार्ग पर स्थित भटेहटा मोड़ के निकट देवा की ओर से आ रही एक बैंक के वाहन ने साइकिल सवार सलारपुर निवासी अन्नू को ठोकर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:54 AM (IST)
        

'साहेब नाहीं पता कब पडि़है वोट'

i dont no when voting takes place....

फतेहपुर (बाराबंकी): मतदाता जागरूकता अभियान की सारी कवायदें शहरी क्षेत्रों, पक्की सड़कों एवं पढ़े लिखों तक ही सीमित रह गई हैं। चुनाव आयोग के निर्देश पर जिले में चलाए जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान जिले के सुदूर अंचलों में अशिक्षित ग्रामीणों तक अभी परवान नहीं चढ़ा है। उन्हें यह तो पता है कि चुनाव होने हैं लेकिन वोट कब पड़ेंगे? उन्हें तारीख तक नहीं मालूम। ऐसा ही एक वाकया बुधवार को डीएम के फतेहपुर क्षे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 12:54 AM (IST)
        

'जागरूकता की क्या पहचान, शत प्रतिशत होगा मतदान'

aweareness rally...for election....

बाराबंकी: 'जो विकास के काम करेंगे वोट उन्ही के नाम करेंगे', 'करे राष्ट्र का जो उत्थान, करे उसी को हम मतदान', 'मत देना अपना अधिकार, बदले में न लो उपहार', 'जागरूक समाज की क्या पहचान शत प्रतिशत होगा मतदान' बुधवार को ग्रामीण अंचल में मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। विभिन्न नारों के साथ लोगों ने मतदान करने के प्रति लोगों को संकल्पित किया। फतेहपुर संवादसूत्र के अनुसार जिला साक्षरता समिति के तत्वावधान मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 12:53 AM (IST)
        

प्राणघातक हमले में एक गिरफ्तार, आठ फरार

बाराबंकी: आश्रम की जमीन के विवाद में विपक्षी पर प्राण घातक हमला करने वालों आरोपियों में मुख्य आरोपी को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उसके अन्य आठ साथी अभी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। रामनगर थाना क्षेत्र के ग्राम बिलखिया शुक्ल मंदिर आश्रम की 75 बीघा फसल को लेकर चल रहे विवाद में मंगलवार को जमकर बवाल हुआ। विपक्षियों के फायर से पट्टा धारक अनूप कुमार सिंह निवासी लखनऊ गंभीर रुप से घायल हो गए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 12:52 AM (IST)
        

प्रापर्टी डीलिंग में फंसी बाराबंकी की सियासत

बाराबंकी: राजधानी के करीब के क्षेत्रों में एक नया बाराबंकी बस रहा है। इसे बसाने और उजाड़ने का कारोबार लोकसभा चुनाव में बड़ा मुद्दा बन गया है। लखनऊ विकास प्राधिकरण का दायरा बढ़े या फिर बाराबंकी विकास प्राधिकरण का गठन हो इसको लेकर सियासी राय एक नहीं है। जितने क्षेत्र में यह कारोबार बढ़ा है उस क्षेत्र में सात लाख सात हजार 882 मतदाता हैं। बाराबंकी संसदीय क्षेत्र में पांच विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं। रियल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 12:50 AM (IST)
        

जागरूकता रैलियों में मोदी जिंदाबाद के नारे

जाका, बाराबंकी: मतदाता जागरूकता के लिए जिला प्रशासन द्वारा निकाली जा रही रैलियों में मोदी जिंदाबाद के नारे सुनाई पड़ रहे हैं। बुधवार को रामनगर में नगर में निकाली गई जागरूकता रैली में शामिल अधिकारियों में उस समय हड़कंप मच गया। जब रैली में शामिल नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए। अधिकारियों के कानों में भनक पड़ते ही उन्होंने बच्चों को शांत कराने की कोशिश की, लेकिन जब इस पर काबू नही पाया ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 12:49 AM (IST)
        

भाजपा उम्मीदवार प्रियंका बेहोश, मची अफरातफरी

bjp candidate...fant...

नई सड़क (बाराबंकी): क्षेत्र के लाखूपुर में बुधवार को दोपहर बाद नुक्कड़ सभा में भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार प्रियंका सिंह रावत अचानक बेहोश हो गई। आकस्मिक रूप से हुई इस घटना से हड़कंप मच गया। जिस स्थान पर सियासी कार्यक्रम सुनिश्चित था वहां भी अफरातफरी मच गई। बाद में उन्हें उपचार के लिए लखनऊ ले जाया गया। भाजपा जिलाध्यक्ष शरद अवस्थी ने बताया कि प्रियंका रावत का लखनऊ में डॉ. आरएस गुप्ता द्वारा इलाज कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 12:46 AM (IST)
        

आश्रम की जमीन के विवाद में दबंगों ने मारी गोली

up barabanki news crime one injured in firing

बाराबंकी : आश्रम की बेशकीमती जमीन पर कब्जेदारी के विवाद में दबंगों ने पट्टा धारक को गोली मार दी। लखनऊ निवासी पट्टा धारक युवक को गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया जहां से उसे ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है। रामनगर थाना क्षेत्र के ग्राम बिलखिया में स्थित शुक्ल मंदिर आश्रम के नाम करीब 75 बीघा है जिस पर फसल लगी है। इस जमीन के पट्टे का वर्षो से विवाद चल रहा है। गत तीन वर्षो से लखनऊ के अहियागंज ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 11:54 PM (IST)
        

रैली निकाल मतदाताओं को किया जागरूक

up barabanki news aware for voting

बाराबंकी : मतदान के प्रति जागरूकता अभियान का सिलसिला जारी है। मंगलवार को नगर व ग्रामीण अंचल में मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। लोगों को मतदान करने का संकल्प दिलाया गया। नगर के राजकीय इंटर कॉलेज मैदान से सुबह मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। छात्रों को मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने का संकल्प दिलाया गया। जागरूकता रैली सतरिख नाका, धनोखर, घंटाघर, दर्पण, पीरबटावन, राजकमल, छाया, बेगमगंज, गुरुद्वा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 11:53 PM (IST)
        

पहले भी हो चुका है खून खराबा

बाराबंकी : आश्रम की इस जमीन को लेकर अनूप पर हमला कोई पहली वारदात नहीं है। पहले भी इसी जमीन के लिए तत्कालीन महंत की आश्रम के भीतर घुसकर हत्या कर दी गई थी। रामनगर थाना क्षेत्र के ग्राम बिलखिया में शुक्ल मंदिर आश्रम की बेशकीमती जमीन की लालच में वर्ष 1993 में तत्कालीन महंत रामशंकर दास की विपक्षियों ने आश्रम में घुसकर चाकुओं से गोद डाला था। जिसके उपरांत उनके स्थान पर मौजूदा महंत सियाराम दास ने कार्यभ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 11:53 PM (IST)
        

मतदान कर्मियों को मिलेगा गरमागरम खाना

बाराबंकी: मतदान कर्मियों को भोजन के लिए अब ग्राम प्रधान पर आश्रित नहीं रहना पड़ेगा। विद्यालयों में मिड डे मील बनाने के लिए तैनात रसोइए उनका मुफ्त भोजन बनाएंगे। सामान उन्हें खुद मंगाना होगा। इसके लिए चार कर्मचारियों की पोलिंग पार्टी को तीन हजार सात सौ रुपये का भुगतान निर्वाचन आयोग द्वारा किया जा रहा है। अभी तक पोलिंग पार्टियों को खाने का पैसा तो दे दिया जाता था लेकिन जहां होटल और रेस्टोरेंट नहीं है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 11:52 PM (IST)
        

पेट्रोल पंप कर्मी से चार लाख लूटे

बाराबंकी : बाइक सवार बदमाश तमंचे के बल पर पेट्रोल पंप कर्मियों से चार लाख रुपये लूटकर फरार हो गए। पंप कर्मी दो दिन की बिक्री के रुपये जमा करने बैंक जा रहे थे। तभी रास्ते में बदमाशों ने वारदात को अंजाम दे डाला। सूचना पर सक्रिय पुलिस ने कांबिंग शुरू की लेकिन बदमाशों का सुराग नहीं लग सका। सफदरगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत मुख्य चौराहे पर स्थित अभिजीत जायसवाल का पेट्रोल पंप स्थित है। यहां कोतवाली नगर क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 11:51 PM (IST)
        

बढ़ती जा रही है लूट की वारदातों की फेहरिस्त

बाराबंकी : जिले में लूट की वारदातों की फेहरिस्त लगातार बढ़ती जा रही है। पुलिस एक तरफ वारदातों का राजफाश करती है तो दूसरी तरफ लुटेरे फिर वारदात को अंजाम देकर सनसनी फैला देते हैं। अभी भी लूट की कई बड़ी वारदातों का पुलिस राजफाश नहीं कर सकी है। सफदरगंज थाना क्षेत्र में पेट्रोल पंप कर्मियों से चार लाख रुपये लूटकर पुलिस को फिर चुनौती दी है। पुलिस ने पेट्रोल पंप मालिक अभिजीत जायसवाल ने की तहरीर पर इस प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 11:51 PM (IST)
        
(News from Barabanki, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »