Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 04,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बाराबंकी

भारतीय किसान यूनियन ने शुरू की पदयात्रा

बाराबंकी: समाजवादी नेता स्व. रामसेवक यादव के नाम से उनके गांव हैदरगढ़ तहसील के ताला बेहटा में ब्लॉक की स्थापना की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने मंगलवार को पदयात्रा शुरू की। नगर के छाया चौराहा पर स्थित रामसेवक यादव की प्रतिमा का माल्यार्पण के बाद यह पदयात्रा उनके गांव ताला बेहटा के लिए भाकियू प्रांतीय महासचिव मुकेश सिंह के नेतृत्व में रवाना हुई। मुकेश सिंह का कहना है कि रामसेवक जी के नाम से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:53 PM (IST)
        

परीक्षाओं से फीकी हुई होली की मस्ती

बाराबंकी: होली पर मौज-मस्ती करने वाले छात्र-छात्राएं इस बार बोर्ड परीक्षाओं के चलते थोड़ा मायूस हैं। छात्र-छात्राओं का कहना है कि परीक्षा की तैयारी के कारण खुलकर होली का मजा नहीं ले पाएंगे। इंटर की परीक्षा दे रहे शुभम अवस्थी का कहना है कि अभी चार पेपर बाकी हैं। उनकी तैयारी के चलते होली पर पिछले साल जैसी मस्ती नहीं मिल पाएगी। पिछले साल बोर्ड परीक्षा नहीं थी इसलिए होली के तीन-चार दिन पहले से ही साथिय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:52 PM (IST)
        

छापेमारी अभियान में 8 नमूने संग्रहीत

बाराबंकी : मंगलवार को तहसील व खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने नगर की दुकानों में सघन छापेमारी अभियान चलाया। इस दौरान खाद्य के 8 नमूने संग्रहीत किए। दोपहर नगर के रेलवे स्टेशन के निकट विश्वनाथ स्वीटस की दुकान पर छापा मारा गया। यहां पर चार संग्रहीत किए गए। वहीं एक बेसन का नमूना व एक बेसन का नमूना संग्रहीत किया गया। इसके पश्चात गल्ला मंडी स्थित दीपक ट्रेडिंग कंपनी में छापा मारा। जहां छह बोरी बेसन सीज किया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:51 PM (IST)
        

लीड--राष्ट्रीय राजमार्ग जामकर वकीलो का प्रदर्शन

बाराबंकी: सरकार की वादा खिलाफी से नाराज अधिवक्ताओं ने मंगलवार को बार कौंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के निर्देश न्यायिक कायरें का बहिष्कार कर न्यायालय परिसर में जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया। प्रदेश सरकार का पुतला फूंका कर राष्ट्रीिय राजमार्ग जामकर प्रदर्शन किया है। मागे न मानी जाने पर 23 मार्च को विधान सभा का घेराव करने का एलान किया। जिला बार एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रमन लाल द्विवेदी के नेतृत्व में स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:50 PM (IST)
        

जिलाधिकारी भी न सुलझा सके फरियादियों की शिकायत

बाराबंकी : तहसील हैदरगढ़ में जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र की अध्यक्षता में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। 132 मामलों में महज 10 शिकायतों का निस्तारण मौके पर हो सका है जबकि कई मामले फिर लंबित हो गए है। अब तहसील दिवस के नाम पर अधिकारी खानापूर्ति में जुट गए है। यही करण है कि डीएम भी समस्या ओं को नहीं सुलझा सके है। जिलाधिकारी ने तहसील दिवस में प्रस्तुत विभिन्न प्रार्थना पत्रों की सुनवाई के दौरान अधि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:40 PM (IST)
        

हजारों बच्चों को बांटे गए मास्क

बाराबंकी : स्वाइन फ्लू से रोकथाम के उपायों के लिए निजी संस्थानों ने कदम बढ़ाए है। मंगलवार को नगर के दो स्कूलों में एक हजार बच्चों को मास्क का वितरण किया गया। बीमारी के लक्षण बताने के साथ रोकथाम के उपाय भी बताए। केमिस्ट एसोसिएशन द्वारा स्वाइन फ्लू जागरूकता अभियान चलाया गया और नि:शुल्क मास्क वितरण किए गए है। मंगलवार की सुबह नौ बजे से मास्क वितरण कार्यक्रम बड़ेल डायट व रामसेवक मेमोरियल स्कूल सत्यप्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:39 PM (IST)
        

चोरी की बाइक समेत एक गिरफ्तार

नई सड़क, बाराबंकी : थाना असन्द्रा पुलिस ने मंगलवार को एक ऑटोलिफ्टर को चोरी की बाइक समेत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। मंगलवार को क्षेत्र मे बैंकों की चेकिंग के बाद थाने के वरिष्ठ उपनिरीक्षक मदनलाल अपने पुलिस कर्मियों के साथ कबीर अहमद व सर्वदेव तिवारी ने नईसड़क तिराहे से असन्द्रा की ओर आ रहे थे। रास्ते में देवरा पुलिया के निकट सामने से आ रहा है एक बाइक सवार पुलिस को देखकर हड़बड़ा गया और बाइक दूसरी ओर मोड़ द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:38 PM (IST)
        

ओलावृष्टि से किसानों की फसलें हुई बर्बाद

बाराबंकी : 27 फरवरी की रात से लगातार दो दिन हुई बरसात के बाद मंगलवार को सुबह मौसम साफ हुआ तो किसानों ने थोड़ी राहत महसूस की। मगर दोपहर बाद किसानों की उम्मीदों पर पानी फिर गया। बरसात के साथ कई क्षेत्रों में 10 से 50 ग्राम वजन तक के ओले गिरे। इससे गेहूं, चना, मटर, सरसों, केला, टमाटर, मटर आदि की फसलों को काफी नुकसान हुआ है। वहीं बरसात से शहर में जगह-जगह जलभराव की स्थिति हो गई। खराब मौसम के कारण बाज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:36 PM (IST)
        

महासंघ ने ¨सचाई विभाग में किया प्रदर्शन

बाराबंकी : चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी महासंघ के पदाधिकारियों ने सोमवार को ¨सचाई विभाग में सरकार के विरोध में प्रदर्शन किया। दिन भर चले धरने के बाद कर्मचारियों ने एक बार फिर जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर मांगों के निस्तारण की मांग की है। महासंघ के चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी के तत्वाधान में जिलाध्यक्ष रामसरन यादव के नेतृत्व में सोमवार को ¨सचाई विभाग में मांगों के निस्त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 11:58 PM (IST)
        

आंधी-पानी से तबाह हो गई पोश्ता की फसल

बाराबंकी : आंधी-पानी के झोंकों ने तिलहन और दलहन की फसलों को क्षति पहुंचाने के साथ ही पोस्ता की फसल को भी बर्बाद कर दिया है। खेतों में तैयार खड़ी फसल गिर गई। इससे काश्तकार ¨चतित हैं। जिला अफीम अधिकारी के कार्यालय पहुंचकर फसल के आकलन की फरियाद लगाई है। बीते 24 घंटे बेवक्त हुई बारिश किसानों पर किसी तबाही से कम नहीं दिखी। आलू, सरसों, गेहूं के अलावा पोश्ता काश्तकार भी बरसात से तबाह हो गए। हरख ब्लॉक क्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 11:57 PM (IST)
        

जिले में नहीं है स्वाइन फ्लू जांच की सुविधा

बाराबंकी : जिले में भी स्वाइन फ्लू ने दस्तक दे दी है। दो रोगियों की पहचान हुई है। जिला अस्पताल में स्वाइन फ्लू वार्ड की स्थापना की गई है। लेकिन जिले में स्वाइन फ्लू की जांच की सुविधा उपलब्ध नहीं है। आशंका होने पर लखनऊ मेडिकल कॉलेज के लिया भेजा जाता है। जिन लोगों की स्वाइन फ्लू से ग्रस्त होने की पहचान हुई है उसमें पुलिस अधीक्षक की फालोवर भी शामिल है। स्वाइन फ्लू के केस मिलने के बाद स्वास्थ्य विभा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 11:55 PM (IST)
        

..मगर जागरूक किसानों का कम हुआ नुकसान

बाराबंकी : बेमौसम हुई बरसात से एक ओर जहां आलू की फसल खेत में सड़ने की कगार पर पहुंच गई है वहीं कुछ किसान ऐसे भी हैं जिन्होंने कई दिन से मौसम विभाग की चेतावनी को ध्यान में रखकर आलू की फसल खेत में खोद डाली या फिर खेत को आलू खोदने वाली मशीन से जोतवा दिया। इससे उनका नुकसान काफी कम हुआ। हरख गांव के किसान हरिश्चंद्र वर्मा व इनके भाई ने मौसम विभाग की चेतावनी के ²ष्टिगत 26 फरवरी से ही अपने आलू की खुदाई श... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 11:38 PM (IST)
        

मासूम से दुष्कर्म में 14 वर्ष का कारावास

बाराबंकी : लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम के विशेष न्यायाधीश, अपर सत्र न्यायाधीश दयाराम ने मासूम से दुष्कर्म के मामले में अभियुक्त को 14 वर्ष के कारावास की सजा सुनाई है। न्यायालय ने अभियुक्त पर बीस हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है। अर्थदंड की वसूली पर 15 हजार रुपये पीड़िता को बतौर क्षतिपूर्ति प्रदान किए जाएंगे। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता राजकुमार वर्मा ने बताया कि थाना रामसनेहीघाट के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 11:36 PM (IST)
        

सड़क हादसे में एक छात्र की मौत, तीन गंभीर

बाराबंकी : बोर्ड परीक्षा देने जा रहे बाइक सवार छात्रों की आमने-सामने भिडंत हो गई। इस हादसे में एक छात्र की मौत हो गई। जबकि तीन गंभीर रुप से घायल हो गए, जिनमें से एक को गंभीर हालत में ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया है। सीएचसी से मिली सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। रामनगर थाना क्षेत्र के ग्राम पुरेना निवासी दिलीप का बड़ा बेटा धर्मपाल अपने छोटे भाई विजय पाल को कक्षा 1... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 11:34 PM (IST)
        

दुष्कर्मी को दस वर्ष का कारावास

बाराबंकी : दुष्कर्म के मामले में सोमवार को फास्ट ट्रैक कोर्ट व अपर सत्र न्यायाधीश आरबीएस मौर्या ने अभियुक्त को दस वर्ष के कारावास की सजा सुनाई है। न्यायालय ने अभियुक्त पर 24 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। जुर्माने की राशि से बीस हजार रुपये पीड़िता को क्षतिपूर्ति के रूप में प्रदान किए जाएंगे। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता अमर ¨सह यादव ने बताया कि थाना फतेहपुर के ग्राम गुड़ौली निवासी पीड़िता 24 फरवर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 11:33 PM (IST)
        

पंचायत सचिवों ने भी किया सत्यापन का बहिष्कार

बाराबंकी : खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत हो रहे सत्यापन को लेखपालों द्वारा बहिष्कार कर दिया था। इसके बाद अब ग्राम पंचायत व ग्राम्य विकास अधिकारियों को सत्यापन का कार्य सौंपा गया है। ग्राम पंचायतों में संपत्ति का हिसाब लागने में हो रही दिक्कतों को लेकर पंचायत सचिवों ने भी सत्यापन का कार्य बहिष्कार करने का ऐलान किया है। खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत हो रहे सत्यापन के दौरान ग्रामीणों की अभद्रता से लेख... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 11:33 PM (IST)
        

सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने बांधा समां

बाराबंकी: सीता देवी महाविद्यालय में आयोजित वार्षिकोत्सव एवं पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने मनमोहक प्रस्तुतियों से समां बांध दिया। देशभक्ति गीतों व विविध सांस्कृतिक प्रस्तुतियों पर हर कोई झूमता दिखाई दिया। क्षेत्र के पारिजात धाम स्थित सीता देवी महाविद्यालय के प्रांगण में शनिवार को डॉ. ओमप्रकाश तिवारी व हरीशंकर मिश्र ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का श... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 11:12 PM (IST)
        

पर्यावरण में जीता प्रथम पुरस्कार

बाराबंकी : अंतर्राष्ट्रीय बौद्ध शोध संस्थान लखनऊ की ओर से आयोजित पर्यावरण विषयक प्रतियोगिता में जिले के गाजीपुर की छात्रा सफल जमाल ने प्रथम स्थान प्राप्त कर जिले का मान बढ़ाया है। लखनऊ गोमती नगर अंतर्राष्ट्रीय बौद्ध शोध संस्थान की ओर से आयोजित श्रमण परंपरा जैन एवं बौद्ध धर्म में पर्यावरण विषयक वाद विवाद प्रतियोगिता में राधाकृष्ण रामहजारी इंटर कॉलेज गाजीपुर की छात्रा सफल जमाल ने प्रथम पुरस्कार प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 11:11 PM (IST)
        

बरसात ने किसानों की मेहनत पर फेरा पानी

बाराबंकी: बेमौसम बरसात ने किसानों की मेहनत पर पानी फेर दिया है। आलू, सरसो, चना, मटर व मसूर के साथ ही गेहूं की फसल को भी नुकसान हुआ है। आलू की साठ फीसदी से ज्यादा फसल खेतों में अभी भी खुदने के लिए तैयार पड़ी है। धीरे-धीरे हो रही बरसात का पानी आलू के खेतों में सोख रहा है। इससे आलू के सड़ने की संभावनाएं प्रबल हो गई हैं। पानी और अधिक बरसा तो आलू की फसल को बचा पाना किसानों के लिए मश्किल होगा। जिले में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 11:10 PM (IST)
        

लगातार बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त

बाराबंकी : शनिवार की रात से लगातार बारिश के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। रविवार को भी दिन भर घने बादल छाए रहे। दिन भर बारिश होती रही। बारिश के चलते जगह-जगह पानी भर गया। आवागमन में भी दिक्कतों का सामना लोगों को करना पड़ा। रविवार को दिन भर घने बादलों के साथ बारिश होती रही। बारिश के चलते सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। 18.4 मिलीमीटर वर्षा रेकार्ड की गई। अधिकतम तापमान 17.8 व न्यूनतम 17 डिग्री सेल्सिय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 11:09 PM (IST)
        
(News from Barabanki, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें