Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 29,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बाराबंकी

मंच टूटने से भाजपा सांसद सहित आधा दर्जन घायल

बाराबंकी : टिकैतगंज कस्बे में शनिवार देर रात देवी जागरण के दौरान मंच ढह गया। मंच पर बैठी भाजपा सांसद प्रियंका सिहं रावत सहित आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। ग्रामीणों की मदद से घायलों को मंच के नीचे से निकाला गया। हादसा मंच पर क्षमता से अधिक लोगों के बैठ जाने के कारण हुआ। मंच टूटने के बाद कार्यक्रम में अफरा-तफरी मच गई लेकिन जल्द ही सब कुछ सामान्य कर लिया गया। कुर्सी थाना क्षेत्र के कस्बा टिकैतग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 12:07 AM (IST)
        

जन्मोत्सव पर गूंज उठे घंटे-घड़ियाल व शंख

बाराबंकी : भए प्रगट कृपाला दीनदयाला कौशल्या हितकारी.. शनिवार को रामनवमी का पर्व हर्षोल्लास के साथ जिले भर में मनाया गया। मंदिरों में प्रभु राम के जन्मोत्सव के मौके पर दोपहर 12 बजते ही यह स्वर घंटा घड़ियाल व शंख ध्वनि के साथ गूंज उठे। शहर के लाजपतनगर स्थित सनातन धर्म प्रेम सभा श्री रामजानकी मंदिर में प्रात: अखंड रामायण समाप्त होने के बाद दोपहर प्रभु राम का जन्मोत्सव उत्साहपूर्वक भक्तों ने मनाया। ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:46 PM (IST)
        

सूखी नहरों में उड़ रही धूल

बाराबंकी : बीते दिनों में बारिश से जहां किसानों की गेहूं, आलू की फसल के भारी क्षति पहुंची है। किसान अभी सदमे से उबर नहीं पाया है। वहीं अब नहरों में पानी न छोड़े जाने से मेंथा की रोपाई प्रभावित हो रही है। जबकि किसान पं¨पग सेट से महंगे डीजल से खेत की सिचाई कर पाना किसानों के लिए मुश्किल हो रहा है। अब किसान नहरों में पानी आने की राह ताक रहा है। तहसील नवाबगंज क्षेत्र के विकास खंड देवा व बंकी क्षेत्र क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:45 PM (IST)
        

ट्रैक्टर-ट्राली ने बालिका को रौंदा

बाराबंकी : मां और चाचा के साथ जा रही एक बालिका को तेज रफ्तार ट्रैक्टर-ट्राली ने रौंद दिया। ट्रैक्टर की चपेट में आकर मृतक का चाचा भी घायल हो गया। इस ट्रैक्टर की ट्राली में अवैध खनन की मिट्टी लदी हुई थी। इस प्रकरण में ट्रैक्टर चालक के खिलाफ सड़क हादसे की धारा में अभियोग दर्ज किया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। सतरिख थाना क्षेत्र के ग्राम बरौली निवासी अखिलेश निषाद की पत्नी रेखा अपनी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:44 PM (IST)
        

मिट सकता है फाइलेरिया का नामोनिशान

बाराबंकी : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जाटा बरौली की टीम ने शनिवार को दरामनगर गांव का भ्रमण कर फाइलेरिया मुक्त अभियान को परखा। पड़ताल के दौरान टीम के सामने जागरूकता का अभाव अभियान की सफलता में रोड़ा बनते दिखा। दवाई मिलने के बाद भी दर्जनों लोग खुराक से वंचित थे। इसकी पुष्टि हुई। इससे टीम की परेशानियां और स्याह हो गई। सीएचसी अधीक्षक डॉ. राजकुमार ने सुपरवाइजर र¨वद्र कुमार, एएनएम नीतिका तिवारी व आशा का... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:43 PM (IST)
        

कप्तान के आदेश की भी अवहेलना

बाराबंकी : प्रभारी कोतवाल से अभद्रता कर अनुशासनहीनता का परिचय देने वाले सिपाहियों को पुलिस अधीक्षक ने भले ही निलंबित कर दिया हो, लेकिन उनके तेवर कम नहीं दिख रहे हैं। इनके दुस्साहस का आलम यह है कि एसपी द्वारा जारी निलंबन के आदेश को लेने से ही इंकार कर दिया। आदेश लेकर पहुंचे एसआइ को सिपाहियों की इस करतूत पर बैरंग होना पड़ा। हालांकि रात भर में उन्हें शायद किसी ने समझाया तो रविवार सुबह थाने पहुंचकर चार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:43 PM (IST)
        

'अशिक्षा है अल्पसंख्यकों के पिछड़ेपन का कारण'

बाराबंकी : अशिक्षा ही अल्पसंख्यकों के पिछड़ेपन का कारण है इसलिए हर हाल में अपने बच्चों को शिक्षा दिलाएं। शिक्षा ही पिछड़ापन दूर कर सकती है। यह बात संयोजक मुस्तैहसन जुबेर जिम्मी ने 'भारतीय मुस्लिमों में शैक्षिक पिछड़ापन एवं उसका निदान' विषयक एक दिवसीय सेमिनार में कही। यह सेमिनार रोहणी वैज्ञानिक एवं सामाजिक संस्थान लखनऊ की ओर से आयोजित किया गया था। ई-प्लानेट एजूकेशनल संस्थान में आयोजित सेमिनार की अध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:42 PM (IST)
        

फसल बरबाद होने से आहत किसान की मौत

बाराबंकी : बरसात व ओलावृष्टि से गेहूं व सरसों की फसल खराब हो गई। आलू पर मंदी की मार के चलते खरीददार नहीं मिल रहे थे। ऐसे में बैंक से लिये गये ऋण की अदायगी का कोई आधार दिखाई नहीं दिया। परिवार चलाने की भी समस्या अलग थी। इन हालातों के चलते फतेहपुर विकास खंड के ग्राम सरसवां निवासी किसान करीब 46 वर्षीय अखिलेश वर्मा पुत्र जगदीश की हृदयाघात से मौत हो गई। प्रशासन से मदद की गुहार लगाते हुए परिजनों ने शव का... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 11:51 PM (IST)
        

फसल बरबाद होने से आहत किसान की मौत

संवादसूत्र, विशुनपुर (बाराबंकी): बरसात व ओलावृष्टि से गेहूं व सरसों की फसल खराब हो गई। आलू पर मंदी की मार के चलते खरीददार नहीं मिल रहे थे। ऐसे में बैंक से लिये गये ऋण की अदायगी का कोई आधार दिखाई नहीं दिया। परिवार चलाने की भी समस्या अलग थी। इन हालातों के चलते फतेहपुर विकास खंड के ग्राम सरसवां निवासी किसान करीब 46 वर्षीय अखिलेश वर्मा पुत्र जगदीश की हृदयाघात से मौत हो गई। प्रशासन से मदद की गुहार लगात... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 11:50 PM (IST)
        

पत्नी की हत्या में पति को उम्र कैद

बाराबंकी : हत्या व दुष्कर्म के तीन अलग-अलग मामलों में शुक्रवार को अपर सत्र न्यायाधीश दयाराम ने तीन अभियुक्तों को कारावास व जुर्माने की सजा सुनाई है। एसपीओ राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि रायबरेली थाना बछरावां के ग्राम परागखेड़ा निवासी हरिद्वार ने अपनी पुत्री राजकुमारी का विवाह करीब दस वर्ष पूर्व थाना लोनीकटरा के ग्राम रामगंज मजरे सुंभा निवासी फूलचन्द्र के साथ किया था। फूलचन्द्र के गांव की ही एक महिला... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 11:31 PM (IST)
        

भाजपा युवा मोर्चा ने फूंका पुतला

बाराबंकी : छाया चौराहा पर शुक्रवार को प्रदेश सरकार का पुतला भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने फूंका। काफी संख्या में कार्यकर्ता प्रदर्शन में शामिल हुए। युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष वैभव मिश्रा व नगर अध्यक्ष युवा मोर्चा गुरूदीप ¨सह ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पुलिस भर्ती जिसमे दारोगा तथा सिपाही वर्ग में भर्ती की गई है। इसमे वास्तविक परीक्षा पास करने वाले युवाओं की जगह पर प्रदेश सरकार ने अपने-अपने चह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 11:30 PM (IST)
        

पुलिस भर्ती में अनफिट मिले 25 अभ्यर्थी

बाराबंकी : पुलिस भर्ती के चिकित्सीय परीक्षण का आयोजन पुलिस लाइन में आयोजित किया गया। इस दौरान कम्प्यूटर में तकनीकी समस्या आने के कारण दो घंटे बाद अभ्यर्थियों का चिकित्सीय परीक्षण शुरू हो सका। परीक्षण में 25 अभ्यर्थी अनफिट पाए गए है। शुक्रवार को पुलिस लाइन में पुलिस भर्ती में चिकित्सीय परीक्षण का आयोजन किया गया। जिसमें अपर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में अभ्यर्थियों का चिकित्सीय परीक्षण कराया गया। 6... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 11:30 PM (IST)
        

लड़का देखने गए लड़की के पिता को मारी गोली

बाराबंकी : देवा क्षेत्र से जहांगीराबाद क्षेत्र में पिता अपनी पुत्री के लिए लड़का देखने आए थे। तभी अचानक एक युवक ने गोली मार दी। ग्रामीणों की मदद से आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है। घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। गोली चलाने के मामले में पुलिस आपसी दुश्मनी बता रही है। कोतवाली देवा के ग्राम महरौड के निवासी रामआधार पुत्र गुरूचरन (50) अपनी पुत्री के लिए वर देखने बहनोई श्रीप्रकाश के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 11:29 PM (IST)
        

प्रभारी कोतवाल से भिड़ने वाले चार सिपाही निलंबित

बाराबंकी : अवैध खनन के मामले में कोतवाल प्रभारी से अभद्रता करने वाले चार सिपाहियों को पुलिस अधीक्षक ने निलंबित कर दिया है। इस पूरे प्रकरण की जांच क्षेत्राधिकारी हैदरगढ़ को सौंपी गई है। ट्रैक्टर-ट्रॉली पकड़े जाने के बाद चार सिपाहियों ने जबरन प्रभारी कोतवाल से वाहन को छोड़वाया था। इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक और अपर पुलिस अधीक्षक से हुई थी। उल्लेखनीय है कि टिकैतनगर थानाध्यक्ष प्रभारी कोतवाल उपनिरीक्षक ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 11:29 PM (IST)
        

चार किसानों की मौतों पर बेपरवाह अधिकारी

बाराबंकी : चौधरी महेंद्र ¨सह टिकैत की प्रतिमा का अनावरण भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने किया। हैदरगढ़ मार्ग पर आयोजित कार्यक्रम में सैकड़ों किसान प्रतिमा अनावरण के साक्षी बने। कार्यक्रम में फसल नुकसान के सदमे से मृतक किसानों के परिवार को 25-25 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग उठाई गई । किसानों को संबोधित करते हुए भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि जिले में किसानों की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 11:28 PM (IST)
        

बेटी ऐसा पाना ज्ञान, बन जाना बापू की शान

बाराबंकी : शुक्रवार को सूरतगंज, मसौली, बंकी व रामनगर के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में चल रहे तीन दिवसीय मोटीवेशन कैंप का समापन किया गया। बालिकाओं को स्कूल में प्रवेश के लिए अभिभावकों को प्रेरित किया गया सूरतगंज संवादसूत्र के अनुसार कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय सूरतगंज में शुक्रवार को तीन दिवसीय मोटीवेशन कैंप का समापन किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 11:09 PM (IST)
        

दो करोड़ से अधिक दबाए बैठा सरकारी विभाग

बाराबंकी : एक ओर पॉवर कारपोरेशन आम उपभोक्ताओं से सख्ती से पेश आकर राजस्व बकाया वसूलने में जुटा है। वहीं दूसरी ओर सरकारी कार्यालय विभाग का दो करोड़ से अधिक दबाए बैठे है। जिन्हे आजतक विभाग की ओर से वसूला नहीं जा सका है। स्थानीय बिजली विभाग की ओर से कई बार विभाग के आला अधिकारियों को पत्र देकर राजस्व बकाया जमा करने के लिए कहा गया। मगर सफलता आजतक नही मिल सकी है। वर्तमान समय में बाराबंकी डिवीजन में पुल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 11:08 PM (IST)
        

मां गुरसेल पूरी करती मनोकामना

बाराबंकी : गुरसेल स्थित प्रसिद्ध गुरसेल माता का मंदिर भक्तों की आस्था का प्रतीक है। जिसका इतिहास काफी पुराना है। बुजुर्गों के मुताबिक यह मंदिर करीब ढाई सौ वर्ष पूर्व बना था। बताते है कि माता की मंदिर पहले लखौड़ी ईंट से बना था। पूर्व में जमींदार द्वारा विशाल मंदिर की स्थापना की गई। फतेहपुर तहसील से करीब पांच किलोमीटर की दूरी पर गुरसेल गांव में पूर्णमासी व सोमवार और शुक्रवार को गुरसेल माता का भव्य ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:29 PM (IST)
        

संशोधित.. दुर्गा मंदिरों में उमड़ रहा आस्था का सैलाब

बाराबंकी : नवरात्रि पर्व पर दुर्गा मंदिरों में माता के जयकारों की गूंज है। गुरूवार को श्रद्धालुओं ने मां के सप्तम कालरात्रि के स्वरूप की विधि विधान से पूजा अर्चना की। देवी गीतों की धूम : सुबह से लेकर शाम तक दुर्गा मंदिरों में देवी गीतों की धूम मची है। माता प्रकट हो दूर संकट हो, देवी माता रानी तूने सबकी मानी, हमपे भी हो जाए तेरी मेहरबानी, तूने मुझे बुलाया शेरावालिएं, मां शेरावालिएं तेरा बेटा आ गय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:28 PM (IST)
        

प्रभारी कोतवाल से भिड़े सिपाही, छुड़वाया वाहन

टिकैतनगर (बाराबंकी) : तराई में खनन माफियाओं के एजेंट की तरह काम कर रहे खाकीधारी अनुशासन का पाठ भी भूल गए हैं। यही कारण है कि अवैध खनन कर ले जाई जा रही ट्रैक्टर-ट्राली पकड़े जाने पर चार सिपाही अपने प्रभारी से ही भिड़ गए और जबरन वाहन को छुड़वा दिया। इसकी शिकायत जब पुलिस अधीक्षक और अपर पुलिस अधीक्षक से हुई तो उन्ही सिपाहियों ने उस वाहन को लाकर थाने में सीज कर दिया। एसपी ने आरोपी सिपाहियों को लाइन हाजिर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:17 PM (IST)
        
(News from Barabanki, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें