1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बाराबंकी

आखिर रिहा हो गए पूर्व दर्जा राज्यमंत्री इकबाल

बाराबंक : बहुचर्चित टोल प्लाजा कांड के आरोपी पूर्व दर्जा राज्य मंत्री इकबाल आखिरकार जेल से रिहा हो गए। अदालत ने इकबाल व उसके एक साथी को जमानत दे दी। देर शाम इकबाल जेल से निकल कर लखनऊ को रवाना हुए। जैदपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत लखनऊ- फैजाबाद फोरलेन पर स्थित अहमदपुर टोल प्लाजा पर गत आठ जून को मात्र 80 रुपये न देने को लेकर हुई मारपीट व फाय¨रग के मामले में पुलिस ने आरोपी इकबाल अली व उसके रिजवान व जोग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 12:14 AM (IST)
        

एंबुलेंस प्रभारी ने सीएमओ का फोन भी नहीं उठाया

बाराबंकी : समाजवादी एंबुलेंस 108 सेवा के जिला प्रभारी को अपर जिलाधिकारी ने लापरवाही पाए जाने पर लिखित कार्रवाई की चेतावनी दी है। उन्होंने जिला प्रभारी व उनके अधीनस्थ सभी के सम्पर्क नंबर की सूची तलब की है। अपर जिलाधिकारी सोमवार देर शाम पुलिस लाइंस में टहल रहे थे इसी बीच उन्हें सूचना मिली की मेजर पेट्रोल पंप के पास बाइक सवार दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। एडीएम हरिकेष कनौजिया ने बताया कि उन्होंने इसकी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 12:14 AM (IST)
        

परिषदीय में सन्नाटा, निजी विद्यालयों में चहके छात्र

बाराबंकी : एक माह की लंबी छुट्टी के बाद सड़कों पर स्कूल की ओर जा रहे नए ड्रेस में नौनिहाल शहर में रौनक बिखेर रहे थे। रिक्शे पर बच्चों की मस्ती, आइसक्रीम खाते हुए घर जाना, पहले दिन स्कूल की पढ़ाई के बारे में चर्चा कर जाते दिखाई दिए। इसके दूसरी ओर परिषदीय विद्यालयों में सन्नाटा पसरा रहा। बुधवार को जिले के सारे विद्यालय खुल चुके थे। सुबह से ही अभिभावकों ने अपने बच्चों को तैयार कर स्कूल की ओर रवाना क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 12:14 AM (IST)
        

मेडिकल कॉलेज के छात्रों व गार्डों पर डकैती का मुकदमा

बाराबंकी : ¨हद मेडिकल कॉलेज प्रकरण में घायल छात्र ने सिक्योरिटी ऑफिसर सहित 13 गार्डों पर डकैती का मुकदमा दर्ज कराया है और कॉलेज की सीईओ पर अवैध वसूली सहित कई गंभीर आरोप लगाए हैं। बचाव में उतरे प्रबंधतंत्र ने भी आधा दर्जन छात्रों पर डकैती का मुकदमा दर्ज करा दिया है। प्रबंधतंत्र व छात्रों में टकराव की स्थिति बनी है। ¨हद इंस्टीटयूट ऑफ मेडिकल साइंसेस के गार्ड द्वारा छात्रा पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 12:14 AM (IST)
        

छात्र की पिटाई पर मेडिकल कॉलेज में हंगामा, तोड़फोड़

बाराबंकी : ¨हद मेडिकल कॉलेज में सुरक्षाकर्मी एक एमबीबीएस तृतीय वर्ष की छात्रा के बारे में अश्लील बात कर रहा था। यह सुनकर जब एक छात्र ने विरोध किया तो 13 सुरक्षाकर्मियों ने उसे कमरे में बंदकर लाठियों से पीट-पीटकर बेहोश कर दिया। पिटाई की खबर फैलते ही छात्र आग बबूला हो गए और कॉलेज में जमकर तोड़फोड़ की। कई घंटे तक चले हंगामे के बाद पहुंची पुलिस ने स्थिति पर काबू पाया। कॉलेज प्रबंधन ने छात्रों को हॉस्टल ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 12:25 AM (IST)
        

कट गए स्पर, तटबंध के किनारे पहुंची घाघरा

बाराबंकी : घाघरा नदी का जलस्तर तो खतरे के निशान से दो फिट नीचे स्थिर है मगर नदी की कटान से एल्गिन ब्रिज चरसड़ी तटबंध को बचा पाना अब नामुमकिन लग रहा है। तटबंध के किनारे बसे जिले के रायपुर मांझा, परसावल, कमियार, नकहरा व नैपुरा गांव खाली करा लिया गया है। ग्रामीण अपना सामान लेकर ऊंचे स्थान पर पलायन कर गए हैं। गोंडा जिले के घरकुइयां, देवली, रकसड़िया, पूरे अंगद, काशीपुरवा, प्रताप दास पुरवा व पूरे अजब गांव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 12:16 AM (IST)
        

योग्यता के अनुसार कर्मचारियों को बनाया जाए शिक्षक

बाराबंकी : योग्यता के अनुसार कर्मचारियों को शिक्षक बनाए जाने की मांग को लेकर संगठन के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजा है। प्राथमिक मृतक आश्रित शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष कुलदीप कुमार की अध्यक्षता में जिला स्तरीय बैठक का आयोजन नगर के गांधी सभागार में आयोजित की गई। बैठक में जिलाध्यक्ष ने कहा कि बेसिक शिक्षा परिषद के पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत चतुर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 12:15 AM (IST)
        

एक और खाताधारक साइबर क्राइम का शिकार

रामसनेहीघाट (बाराबंकी): एक और बैंक खाताधारक उपभोक्ता साइबर क्राइम का शिकार हो गया। किसी जालसाज ने एक ही दिन में एक दर्जन बार खाते से पैसा रीचार्ज करके करीब 35 हजार रुपये हड़प लिए। पीड़ित ने जानकारी होने के बाद पुलिस को तहरीर दी है। मामला भिटरिया स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा से जुड़ा है। यहां पर थाना असंदरा अंतर्गत ग्राम गैरिया निवासी कमलचंद्र पुत्र रामकिशोर का बचत खाता चल रहा है। गत 26 जून 2015 को मोबाइल पर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 12:14 AM (IST)
        

बिजली की बढ़ी दरों के विरोध में भाकियू ने दिया धरना

बाराबंकी: बिजली की बढ़ी दरों के विरोध में भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट में मंगलवार को धरना दिया। दरें कम करने की मांग से संबंधित मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी को सौंपा। धरने का नेतृत्व कर रहे भाकियू नेता रामकिशोर पटेल ने कहा कि एक ओर प्रदेश सरकार किसान वर्ष मना रही है। दूसरी ओर बिजली की दरें बढ़ाकर किसानों पर भार डाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि 70 फीसदी लोग गांव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 12:14 AM (IST)
        

ग्रामीण बैंक की हड़ताल,33 करोड़ का कारोबार प्रभावित

बाराबंकी : 11 सूत्रीय मांगों को लेकर आर्यावर्त बैंक की सभी शाखाएं मंगलवार को बंद रहीं। कई शाखाओं में एकत्र हुए कर्मचारियों ने नारेबाजी व प्रदर्शन भी किया। एक दिन की इस हड़ताल से जिले भर की आर्यावर्त ग्रामीण बैंक की समस्त शाखाओं से करीब 33 करोड़ रुपयों का कारोबार प्रभावित हुआ है। उत्तर प्रदेश स्टेट ग्रामीण बैंक आफीसर्स फेडरेशन नेशनल फैडरेशन आफ आरआरबी ऑफिसर्स आल इंडिया रूरल बैंक इम्पलाइज एसोसिएशन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 12:14 AM (IST)
        

सात जुलाई से इंद्रधनुष का अगला चरण

बाराबंकी : जिलाधिकारी योगेश्वरराम मिश्र की अध्यक्षता में जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक मंगलवार को डीआरडीए के गांधी सभागार में हुई। बैठक में मिशन इंद्रधनुष की समीक्षा की गई। डीएम ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अभियान के तहत शत-प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को पूरा करने के लिए प्रेरित किया। सीएमओ डॉ. रवींद्र कुमार ने बताया कि मिशन इंद्रधनुष का अगला चरण सात से 14 जुलाई तक आयोजित किया जाएगा। पिछल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 12:12 AM (IST)
        

घाघरा में समा रहे कचनापुर के घर

रामनगर (बाराबंकी): तहसील रामनगर क्षेत्र के कचनापुर गांव में भी घाघरा नदी ने कटान शुरू कर दी है। गांव की जमीन घाघरा नदी में समाती जा रही है। ग्रामीण सहमे हुए हैं। नदी की कटान आबादी तक पहुंच गई है। हकीम, इलियास, जुबेर, गुलाम, अली अहमद, वारिस, इकबाल, अकरम व रियाज के घर घाघरा नदी में कटकर समा चुके हैं। मंगलवार को एसडीएम जयप्रकाश मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों से बात की और लेखपाल को बाढ़ पीड़ितों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 12:09 AM (IST)
        

जाने कहां लुप्त हो गए मनोरंजन के साधन

बाराबंकी : आमजन के जीवन में उमंग उत्साह और मनोरंजन का स्थान दिन प्रतिदिन विलुप्त होता जा रहा है। सार्वजनिक मनोरंजन के साधन सिनेमा, जादू, कठप तली खेल के मैदान सब हाशिए पर है। घाटे का सौदा बन गया मनोरंजन : प्रदेश की राजधानी से सटे मध्यवर्गीय जिले में मनोरंजन घाटे का सौदा बनकर रह गया है। दशकों लोगो के एकत्रित होने का स्थान का स्थल बने सिनेमाहाल अब घाटे का सौदा बन गए है। नगर एक प्रसिद्ध सिनेमाहाल प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:08 AM (IST)
        

फुटपाथ खाली कराने सड़क पर उतरे व्यापारी

बाराबंकी : जागरण की फुटपाथ बचाने की मुहिम रंग लाने लगी है। व्यापारी भी स्वयं फुटपाथ को बचाने के लिए आगे आए है। सोमवार को आदर्श व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने उप जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। इसके अलावा सतरिख नाका पर व्यापारियों से जनसंपर्क कर फुटपाथ से अतिक्रमण हटाने की अपील की। अतिक्रमण हटाने की अपील में जुटे व्यापारी : रिमझिम बारिश के मध्य आदर्श व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष राजीव गुप्ता बब्बी के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:07 AM (IST)
        

लेखपाल के खिलाफ सड़क पर उतरे ग्रामीण

बाराबंकी : कलेक्ट्रेट परिसर में धरना प्रदर्शन कर ग्रामीणों ने लेखपाल पर कार्रवाई किए जाने की मांग की है। आरोप है कि लेखपाल तीन वर्षों से गांव में जमा हुआ है और ग्राम समाज की जमीन को भू-माफिया को बेच रहा है। यहां तक कि घूर गढ्ढों की जमीन को भी जमीन माफिया के नाम कर रहा है। सोमवार को मसौली ब्लॉक के ग्राम देवकलिया निवासी ग्राम प्रधान अवधेश कुमार के नेतृत्व में रामसुचित, धर्मराज, गुड्डू कुमार, राजें... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:05 AM (IST)
        

बरसात ने खोली सड़क निर्माण में धांधली की पोल!

बाराबंकी: बरसात ने कुर्सी विधान सभा क्षेत्र के बच्छराजमऊ- कौड़ियार मार्ग निर्माण में हुई धांधली की पोल खोल दी। ग्रामीणों ने डीएम से शिकायत कर कार्यदायी संस्था के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। बरसात में डामरीकृत सड़क की गिट्टियां उखड़ कर बिखर गई है। बिछाए गए रोड़े साफ नजर आ रहे है। सड़क की पटरियों की मिट्टी भी कट गई है। मार्ग पर कई जगह पानी भरा है। बछराजमऊ निवासी वीरेंद्र यादव, राम सागर, रमेश यादव व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:04 AM (IST)
        

श्रद्धालुओं ने किया लोधेश्वर का जलाभिषेक

बाराबंकी : लोधेश्वर महादेवा में मलमास के दूसरे सोमवार पर लगातार रिमझिम बारिश के बावजूद जलाभिषेक के लिए अपार भीड़ उमड़ पड़ी। श्रद्धालुओं में महिलाओं की संख्या भी काफी थी। महिलाओं ने प्रदोष व्रत रखकर महादेव का पूजन अर्चन किया। बरसात के बावजूद श्रद्धालुओं का आवागमन दिन भर जारी रहा। हर-हर बम-बम का उदघोष गूंजता रहा। सोमवार को सुबह से ही जलाभिषेक के लिए लाइन लग गई। श्रद्धालु रविवार की रात ही हजारों की सं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:03 AM (IST)
        

एफसीआइका गेहूं ले जा रहे ट्रक चालक की मौत

बाराबंकी : एफसीआइ से ट्रक पर गेहूं लादकर निकले चालक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। चालक का शव ट्रक में पड़ा मिला जिसकी जानकारी दो दिन बाद तब हुई जब ट्रक से तेज दुर्गंध आने लगी। जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। हालांकि शव की स्थिति देखकर उसके साथ अनहोनी की आशंका जताई जा रही है। बड्डूपुर थाना क्षेत्र के ग्राम परवरभारी निवासी राजेंद्र पासवान (35) देवा ग्वारी निवास... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:03 AM (IST)
        

तेज हो गई धान की रोपाई

बाराबंकी : मानसून की दस्तक के साथ ही खेतों में धान की रोपाई तेज हो गई है। मेंथा की पेराई के बाद किसान अब खेतों की तैयारी एवं धान की रोपाई में लग गए हैं। बीते गुरुवार की शाम मानसून की जोरदार बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे। खरीफ की फसल के बाद किसान अब धान की बेरन रोपाई में जुट गए हैं वहीं, मेंथा किसान भी मानसून की दस्तक के साथ ही मेंथा की कटाई कर उसकी पेराई समय रहते कर लेने की कोशिश में जुटे है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:02 AM (IST)
        

रिमझिम बारिश ने उमस भरी गर्मी से दिलाई राहत

बाराबंकी : रिमझिम बारिश ने उमस भरी गर्मी से लोगो को राहत दिलाई है। कहीं-कहीं जलभराव होने से आवागमन में दिक्कतों का सामना लोगो को करना पड़ा। वहीं जिला महिला चिकित्सालय में तेज हवा से पेड़ गिर गया। हालांकि किसी को नुकसान नहीं हुआ है। सुबह ही शुरू हुई रिमझिम बारिश : सुबह साढ़े पांच बजे से ही नगर में रिमझिम बारिश शुरू हो गई। सुबह टहलने निकले लोग रिमझिम बारिश में भीग गए। सुबह शुरू हुई रिमझिम बारिश दोपह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:01 AM (IST)
        
(News from Barabanki, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें