1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बाराबंकी

उत्पीड़न से त्रस्त हरेराम ने की थी राम सहाय की हत्या

बाराबंकी : संत ज्ञानेश्वर के उत्तराधिकारी राम सहाय के हाईप्रोफाइल हत्याकांड का पुलिस ने राजफाश कर दिया है। पुलिस ने प्राथमिकी में नामजद एक आरोपी को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयोग किया गया तमंचा भी बरामद करने का दावा किया है। हत्यारोपी हरेराम ने प्रधान सचिव राम सहाय की हत्या उत्पीड़न से त्रस्त होकर की थी। हत्या में एक और आरोपी भी शामिल है जिसकी गिरफ्तारी पुलिस नहीं कर सकी है। हालांकि नामजद अन्य छह आरो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 12:38 AM (IST)
        

साहस से बालिका वधू बनने से बची एक मासूम

¨नदूरा (बाराबंकी) : अपने साहस से मासूम बालिका वधू बनने से बच गई। बालिका की हिम्मत के आगे न केवल घरातियों बल्कि बरातियों ने भी घुटने टेक दिए। अपने पिता से भी बड़ी उम्र के व्यक्ति के साथ बालिका ने न केवल फेरे लेने से इनकार कर दिया बल्कि ऐन मौके पर साहसिक फैसला लेकर पूरे गांव को आश्चर्यचकित कर दिया। दोनों पक्षों में समझौते के बाद बरात वापस लौट गई।घुंघटेर थाना क्षेत्र के गढ़ी मजरे ¨सतर निवासी मंगल यादव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 12:33 AM (IST)
        

भीषण गर्मी से बीमार हो रहे लोग

बाराबंकी : भीषण गर्मी से लोग बीमार हो रहे हैं। जिला चिकित्सालय के साथ ही शहर के निजी चिकित्सालयों में भी मरीजों की भीड़ बढ़ने लगी है। गर्मी के कारण उल्टी व दस्त के साथ ही बुखार व पेट दर्द से परेशान मरीजों का तांता लगा हुआ है। सोमवार को पूर्व एमएलसी राम नरेश रावत की पत्नी जिला पंचायत सदस्य सरोज रावत भी गर्मी के चलते इस कदर बीमार हुईं कि उन्हें शहर के मुंशीगंज स्थित एक निजी चिकित्सालय के आईसीयू में भ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 12:29 AM (IST)
        

शराब कारोबारी की गोली मारकर हत्या

बाराबंकी : नगर कोतवाली क्षेत्र के जसमंडा स्थित शराब की दुकान के सामने शराब के कारोबारी मदन कुमार जायसवाल (37) पुत्र स्व. राम किशोर की सोमवार की रात करीब साढ़े दस बजे गोली मारकर हत्या कर दी गई। गोली मदन के दाईं तरफ सीने में लगी। घटना के बाद किसी ने इनके साथी पंकज को सूचना दी। पंकज तुरंत उसे लेकर जिला चिकित्सालय की ओर भागा। आधा घंटे बाद जिला चिकित्सालय पहुंचा। जहां डॉक्टर ने 11.10 मिनट पर देखते ही म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 12:29 AM (IST)
        

आश्रम व आश्रमवासियों की सुरक्षा की मांग

बाराबंकी : संत ज्ञानेश्वर के उत्ताराधिकारी के हत्यारोपी हरेराम चौधरी के खिलाफ आश्रम के दर्जनों अनुयायी सोमवार को जिलाधिकारी के पास पहुंचे। वह आश्रम के सामने बनी हत्यारोपी हरेराम की झोपड़ी हटाने के साथ ही उसके साथियों से आश्रम व आश्रम के लोगों की सुरक्षा के लिए पुलिस बल तैनात कराने की मांग की है। कोठी थाना क्षेत्र के ग्राम रैसड़ा में स्थित संत ज्ञानेश्वर की संस्था के मुख्यालय पुरूषोत्तमधाम आश्रम के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 12:28 AM (IST)
        

बीएलओ डयूटी को लेकर प्रशासन व शिक्षकों में ठनी

बाराबंकी: बीएलओ डयूटी को लेकर शिक्षक और जिला प्रशासन आमने-सामने है। प्राथमिक व जूनियर शिक्षकों ने बीएलओ डयूटी करने से इंकार कर दिया है। शिक्षक इस संदर्भ में हाईकोर्ट के आदेश का हवाला दे रहे हैं। सोमवार को देवा में आयोजित बीएलओ प्रशिक्षण का भी बहिष्कार किया तथा हैदरगढ़ में उप जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। अपर जिलाधिकारी प्रेमप्रकाश पाल ने स्पष्ट किया है कि 23 से 28 मई तक दिए जाने वाले प्रशिक्षण कार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 12:27 AM (IST)
        

आंधी की आफत में गई दो लोगों की जान

बाराबंकी : रविवार की रात तेज आंधी के साथ बौछारें भी पड़ी। बौछारों से जहां गरमी से थोड़ी राहत मिली वहीं आंधी की आफत में दो लोगों की जान चली गई। आंधी से आम की फसल को काफी नुकसान हुआ। कच्चे आम पेड़ों से टूटकर गिर गए जिन्हें दो-तीन रुपये किलो के भाव भी खरीदने वाले ग्राहक नहीं मिल रहे थे। टिकैतनगर संवादसूत्र के अनुसार दरियाबाद थाना क्षेत्र के ग्राम सरायं आलम में इंफ्राटेल कंपनी का टावर लगा था। आंधी के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 12:26 AM (IST)
        

रिजल्ट-दो-बिजली से हारे सीबीएसई के टॉपर

बाराबंकी: सीबीएसई की इंटरमीडिएट परीक्षा में जिले में सर्वाधिक अंक पाने वाले तीन छात्रों ने बिजली की समस्या को जिले के विकास में बाधक बताया। वे बोले कि काश बिजली की समस्या जिले में न होती तो और ज्यादा नंबर मिलते। प्रस्तुत हैं मेधावियों से बातचीत के मुख्य अंश- अच्छा लगता है विज्ञान : शिवम 95 फीसदी अंक पाने वाले शिवम उपाध्याय की विज्ञान में काफी रुचि है। इनका कहना है कि विज्ञान के हर सूत्र व पहलू क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 12:26 AM (IST)
        

हत्यारे पति सहित पांच को सात-सात साल की कैद

बाराबंकी : दहेज हत्या के मामले में सोमवार को अपर सत्र न्यायाधीश फास्ट ट्रैक कोर्ट आरबीएस मौर्या ने पति सहित पांच को सात-सात वर्ष के कारावास की सजा सुनाई है। न्यायालय ने अभियुक्तों को दस-दस हजार रुपये अर्थदंड अदा करने का भी आदेश दिया है। अर्थदंड वसूल होने पर 25 हजार रुपये मृतका के पिता को बतौर क्षतिपूर्ति प्रदान किए जाएंगे। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता अमर ¨सह यादव ने बताया कि थाना कोठी के ग्राम द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 12:25 AM (IST)
        

शिवम, सक्षम व प्रत्यूष ने बढ़ाया जिले का मान

बाराबंकी: सीबीएसई बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में शिवम, सक्षम व प्रत्यूष ने सर्वाधिक अंक हासिल कर अपने विद्यालय, माता-पिता और जिले का मान बढ़ाया है। केंद्रीय विद्यालय के छात्र शिवम उपाध्याय को 95, सेंट्रल एकेडमी के सक्षम वर्मा को 94.6 व सेंट एंथोनी कॉलेज के छात्र प्रत्यूष गुप्ता को 94.4 प्रतिशत अंक मिले हैं। सोमवार की दोपहर परिणाम आते ही मेधावियों के साथ ही इनके परिजनों और गुरुजनों में हर्ष की लह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 12:25 AM (IST)
        

हादसे में युवक की मौत, तीन घायल

बाराबंकी : मोटरसाइकिल को तेज रफ्तार अज्ञात वाहन ने ठोकर मार दी। इस हादसे में एक मोटरसाइकिल पर सवार चार लोगों लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। जिनमें एक की उपचार के दौरान मौत हो गई। कोठी थाना क्षेत्र के ग्राम अजवा निवासी राम प्रकट के घर में सोमवार को पूजा थी। वह अपने रिश्तेदार राज कुमार, लाल और अर्जुन के साथ एक मोटरसाइकिल से अजवा बाजार को गए। बाइक राजकुमार चला रहा था। सतिरख थाना क्षेत्र में ग्राम बरौ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 12:23 AM (IST)
        

बिजली क्षमता बढ़ाए जाने को लेकर प्रदर्शन

मसौली (बाराबंकी): विद्युत उपकेंद्र मसौली के ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाए जाने को लेकर रविवार को भाकियू ने धरना प्रदर्शन किया। अधीक्षण अभियंता विद्युत के आश्वासन पर धरना समाप्त हुआ। इस उपकेंद्र पर पांच-पांच एमवीए के दो ट्रांसफार्मर हैं जिनसे पांच फीडरों के माध्यम से करीब तीन सौ गांवों को बिजली आपूर्ति की जाती है। मांग के सापेक्ष दोनों ट्रांसफार्मरों की क्षमता कम है। इसी की क्षमता 15 एमवीए किए जाने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 12:26 AM (IST)
        

आर्थिक तंगी में दो ने की आत्महत्या

- जुड़वा दुधमुहें की मां ने लगाई फांसी - बीमारी से आजिज अधेड़ ने जान संवादसूत्र, जैदपुर/सिरौलीगौसपुर (बाराबंकी) : दो दुधमुहें बच्चों की मां ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं बीमारी से आजिज एक अधेड़ ने भी फांसी लगाकर जान दे दी। इन दोनों प्रकरण में आत्महत्या का कारण आर्थिक तंगी बताया जा रहा है। जैदपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत कस्बे के उसरी मुहल्ला निवासी तारा शंकर की पत्नी ¨पकी ने रविवार सु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 12:25 AM (IST)
        

समीक्षा बैठक को लेकर अधिकारियों की नींद हराम

बाराबंकी: मुख्य सचिव की 27 मई को फैजाबाद में समीक्षा बैठक से अधिकारियों की नींद हराम हो गई है। लोहिया गांवों में अधिकारी मातहतों के साथ रात-दिन बिगड़ी बात को बनाने में जुटे हैं। नोडल नामित अधिकारियों के साथ विकास से जुड़े विभागों के अधिकारी भी अज्ञात भय से हलकान हैं। प्रदेश के मुख्य सचिव के समीक्षा बैठक में आने की सूचना मिलने के बाद जिले के अधिकारियों की सक्रियता लोहिया गांवों में बढ़ गई है। जिस वि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 12:24 AM (IST)
        

बिजली कटौती व बढ़ते पारे से बेहाल है लोग

बाराबंकी : मई माह की तपिश ऊपर से हो रही घंटों बिजली कटौती से लोग बेहाल है। फैजाबाद के सोहावल के उपकेंद्र से जिले की बिजली जोड़े जाने के बाद बिजली संकट जिले में बढ़ गया है। लो वोल्टेज के कारण न तो पंखे चल पा रहे है और न कूलर चल रहे है। चिपचिपाती गर्मी में लोग परेशान है। रविवार को अधिकतम तापमान 44.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तो वहीं न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहा। लो वोल्टेज ने बढ़ाई समस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 12:22 AM (IST)
        

गर्मी की तपिश में पीने के पानी का संकट

बाराबंकी : भीषण पड़ रही गर्मी में पानी का संकट भी बढ़ गया है। नगर पालिका परिषद नवाबगंज के कई मुहल्लों में बीते तीन दिनों से पानी का संकट है। घरों में लगी टोटी शोपीस बन गई है। शहर के मुहल्ला लाजपतनगर, सिविल लाइन, लखपेड़ाबाग, दयानंद नगर, भीतरी पीर बटावन सहित कई मुहल्लों मे बीते तीन दिनों से पाइप लाइनों में पानी नहीं आया है। जिसके चलते पीने के पानी का संकट बढ़ गया है। चाय विक्रेता घनश्याम का कहना है ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 12:22 AM (IST)
        

पं¨पग सेट से ¨सचाई करने को मजबूर हैं किसान

बाराबंकी : शारदा सहायक दोनों बड़ी नहरों सहित सभी माइनरों में पानी नहीं होने से पिपरमेंट, गन्ना सहित जायद की फसलों के निजी नलकूपों से अधिक पैसा लगाकर ¨सचाई करने को किसान मजबूर हैं। रामनगर तहसील के विशाल कृषि क्षेत्र के ¨सचाई के शारदा सहायक युगल नहरों व उसकी प्यारेपुर अल्पिका, छंदवल अल्पिका, बिलखिया अल्पिका सभी सूखी पड़ी हैं। भीषण गर्मी का महीना जेठ तप रहा है। मेंथा व गन्ना आदि की फसलों को पानी की नित... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 12:21 AM (IST)
        

भूमि को लेकर ग्वारी में खूनी संघर्ष

बाराबंकी : जमीन के एक टुकड़े को लेकर रविवार की सुबह देवा कोतवाली के ग्वारी मजरे शाहपुर गांव में दो पक्षों के मध्य जमकर मारपीट हुई। लाठी-डंडा से मारपीट के साथ ही असलहों से फाय¨रग भी की गई। एक युवक के पैर में गोली लगी जबकि मारपीट में दोनों पक्षों के अन्य 11 लोग घायल हो गए। गंभीर घायलों को सीएचसी देवा से जिला अस्पताल रेफर किया गया है। एक पक्ष के ग्वारी निवासी प्रधान पृथ्वी यादव का कहना है कि उनकी पै... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 12:21 AM (IST)
        

राज्यपाल से मिले भाजपा किसान मोर्चा के पदाधिकारी

बाराबंकी : किसानों की समस्याओं तथा दैवीय आपदा से पीड़ित किसानों को दिए जा रहे मनमाने ढंग से मुआवजा के संबंध में भाजपा किसान मोर्चा के पदाधिकारी लामबंद हुए है। संगठन के पदाधिकारियों ने राजभवन जाकर प्रदेश के राज्यपाल रामनाईक से मिले। समस्याओं से संबंधित ज्ञापन भी सौंपा। संगठन के प्रदेश अध्यक्ष विजय पाल ¨सह तोमर व प्रदेश उपाध्यक्ष सुधीर कुमार ¨सह सिद्धू के नेतृत्व में प्रतनिधि मंडल राज्यपाल से मिला। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 12:16 AM (IST)
        

अवैध मिट्टी खनन में छह ट्रैक्टर-ट्राली व जेसीबी सीज

सूरतगंज (बाराबंकी) : रातों रात मिट्टी का अवैध खनन कर रही जेसीबी मशीन और मिट्टी ढो रहे आधा दर्जन ट्रैक्टर ट्राली को चालक सहित पकड़ लिया। यह मिट्टी एक निजी विद्यालय के प्रबंधक द्वारा विद्यालय में पटाई के लिए कराई जा रही है। पुलिस ने पकड़े गए वाहनों को सीज कर उपजिलाधिकारी को रिपोर्ट भेजी है। मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के ग्राम करनपुर में शनिवार रात बरैया निवासी बाबूराम के खेत में आधा दर्जन ट्रैक्टर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 12:14 AM (IST)
        
(News from Barabanki, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें