बाराबंकी

  • शादी का झांसा देकर यौन शोषण

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 11:35 PM (IST)

    ¨नदूरा (बाराबंकी): शादी का झांसा देकर एक युवक युवती का एक वर्ष तक शारीरिक शोषण करता रहा। भुक्तभोगी ने युवती पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है। लेकिन युवती के पास पहुंची पुलिस ने मामले को दबा दिया। कुर्सी थाना क्षेत्र अंतर्गत निवासी एक युवती ने सोमवार को थाने मे तहरीर देकर आरोप लगाया है कि देवा थाना क्षेत्र निवासी एक युवक ने उसे शादी का वादा किया था। जिसके बाद से वह लगातार उसका शरीरिक शोषण कर... और पढ़ें »

  • शील्ड लेकर लौटी हाकी टीम का उत्साहवर्धन

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 11:35 PM (IST)

    बाराबंकी : उत्तर प्रदेश पुलिस की 19वीं अंतरजनपदीय हाकी एवं हैण्डबाल प्रतियोगिता में बाराबंकी की हॉकी टीम ने फाइनल मैच जीता। रायबरेली में हुई तीन दिवसीय इस प्रतियोगिता में विजेता टीम को आइजी लखनऊ जोन ने सम्मानित किया। लखनऊ जोन के अंतर्गत 11 जनपद की टीमों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया। बाराबंकी की हॉकी टीम ने सेमी-फाइनल मैच में रायबरेली को 1-0 से पराजित किया। इसके उपरांत फाइनल मैच लखनऊ एवं बाराबं... और पढ़ें »

  • चुनावी मुहिम पर सपा की साइकिल चली गांव की ओर

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 11:33 PM (IST)

    बाराबंकी : रविवार को समाजवादी पार्टी की साइकिल यात्रा की शुरुआत की गई। नगर से लेकर ग्रामीण अंचल में कार्यकर्ता उत्साहित रहे। सोमवार को भी सपा कार्यकर्ता गांव-गांव भ्रमण करते रहे।साइकिल यात्रा में मंत्रियों व विधायकों ने भी साइकिलें चलाई। रामनगर ग्राम कंदरवलखुर्द से ग्राम्य विकास मंत्री अर¨वद कुमार ¨सह गोप ने साइकिल चलाकर यात्रा का शुभारंभ किया। साइकिल यात्रा रामनगर विधानसभा में दस मई को ¨कतूर में... और पढ़ें »

  • करोड़ों खर्च के बाद भी नहीं तर हो सके ग्रामीणों के हलक

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 11:33 PM (IST)

    सुबेहा (बाराबंकी): करोड़ों खर्च के बाद भी नहीं तर हो सके ग्रामीणों के हलक। सात वर्ष पूर्व करोड़ों की धनराशि से बनाई गई जगदीशवापुर गांव में पानी की टंकी से बमुश्किल एक बार टोंटी से पानी निकला लेकिन मामूली तकनीकी खराबी के चलते नहीं मिल पा रहा पानी। जगदीशवापुर गांव में विगत 2008 में तत्कालीन ग्राम प्रधान जुनेद अहमद के प्रयास से गांव में जलनिगम द्वारा पानी की टंकी का निर्माण कराया गया था। इस ग्रामसभा ... और पढ़ें »

  • जुलूस निकाल अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:20 AM (IST)

    बाराबंकी : बार कौंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के आह्वान पर न्यायिक कार्य से विरत रहकर जिले के अधिवक्ताओं ने जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध कर कोषागार भवन का घेराव किया। डीएम कार्यालय के समक्ष सभा की। प्रशासन विरोधी नारे लगाए। मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी नीलम यादव को सौंपा। जिला बार एसोसिएशन के महामंत्री प्रदीप ¨सह ने कहा कि प्रदेश सरकार सभी मुद्दों पर फेल हो चुकी ह... और पढ़ें »

  • सचित्र-अतिक्रमण हटाओ वरना चलेगी जेसीबी

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:20 AM (IST)

    बाराबंकी : अतिक्रमण से जूझते नगर की मुख्य मार्गों पर प्रशासन का अतिक्रमण हटाओ अभियान शनिवार को जमीनी हकीकत में तब्दील हुआ। करीब चार घंटे से भी अधिक समय तक चले इस अभियान में व्यापार मंडल भी प्रशासन के साथ खड़ा रहा। एसडीएम ने इस अभियान को आगे भी चलाने की बात कहकर अतिक्रमणकारियों को कड़ा संदेश दिया है। शनिवार की चिलचिलाती धूप में एसडीएम और सीओ के नेतृत्व में नगर पंचायत कर्मी एवं पुलिस बल अतिक्रमण से त... और पढ़ें »

  • धूप की तपिश में बेहाल लोग

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:20 AM (IST)

    बाराबंकी : उमस भरी गर्मी से जनजीवन अस्त व्यस्त है। शनिवार को अधिकतम तापमान 42.8 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं 21.5 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहा। मुख्य बाजार में भी सन्नाटा पसरा रहा। स्कूलों में नौनिहाल परेशान : धूप की तपिश सबसे अधिक स्कूलों में पढ़ने वाले नौनिहालों को परेशान कर रही है। सुबह सात बजे से 11 बजे तक स्कूलों का संचालन तो किया जा रहा है। मगर घर पहुंचते-पहुंचते बच्चों को दोपहर 12 से एक... और पढ़ें »

  • ऐसे तो पूरा हो चुका स्वच्छता अभियान

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:20 AM (IST)

    बाराबंकी : प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान की दुर्दशा देखनी हो तो विकास खंड फतेहपुर की सबसे बड़ी पंचायत बेलहरा में देखिए। यहां करीब 10 हजार की आबादी पर मात्र एक सफाईकर्मी तैनात है। अन्य सफाईकर्मी न होने से कस्बे में सफाई कार्य प्रभावित है। जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हैं। कस्बे में कूड़े से पटी पड़ी नाली बजबजा रही हैं।जिनसे काफी दुर्गंध आ रही है। कई बार खसरा और अन्य संक्रामक रोग फैल चुका है। ब... और पढ़ें »

  • चे¨कग अभियान में आठ नमूने संग्रहीत

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:20 AM (IST)

    बाराबंकी : खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने शनिवार को जिले भर में सघन चे¨कग अभियान चलाया। इस दौरान कुल आठ खाद्य पदार्थों के नमूने संग्रहीत किए गए। वहीं आम के पना में कलर मिश्रित पुदीने की दो किलो चटनी व व एक सैकड़ा से अधिक पानी पाउच नष्ट कराया गया। अभिहीत अधिकारी मनोज कुमार वर्मा के नेतृत्व में चलाए गए अभियान में खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने नगर व ग्रामीण अंचल में अभियान चलाया। शहर में बस स्टेशन, क... और पढ़ें »

  • झाड़ू लगाकर दिया स्वच्छता का संदेश

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:18 AM (IST)

    बाराबंकी : रेल स्वच्छता कार्यक्रम के तहत शनिवार को रेलवे स्टेशन पर स्वच्छता अभियान चलाया गया। रेलवे अधिकारियों ने झाड़ू लगाकर स्वच्छता यात्रियों को स्वच्छता का संदेश दिया। कार्यक्रम की शुरूआत रेलवे के मंडलीय अधिकारी पंकज ¨सह ने किया। इसके बाद पूरे परिसर में साफ सफाई की गई। अभियान में स्टेशन अधीक्षक एनएन अवस्थी, पं. राजनाथ शर्मा, चेयरमैन प्रतिनिधि बंकी श्याम ¨सह चौहान, लुकमान, देवेंद्र प्रताप ¨सह ... और पढ़ें »

  • दुकानदारों पर होगी कार्रवाई

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:18 AM (IST)

    बाराबंकी : जिला प्रशासन ने बाजारों में बिक रहे मिनी गैस सिलेंडरों की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया है। जिलाधिकारी ने चार सदस्यीय टीम गठित की है। यह टीम दो से सात मई तक अभियान चलाकर दुकानों में बिक रहे मिनी सिलेंडरों को जब्त करेंगे और गैस रीफि¨लग करने वालों कार्रवाई पर करेगी। यह टीमें तहसील व ब्लॉकों पर भी गठित की गई है। जिले में रीफि¨लग का गोरखधंधा जोरों पर चल रहा है। बेहिचक लोग मिन... और पढ़ें »

  • 30 मिनट में जिला योजना का 379.4 करोड़ पास

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:18 AM (IST)

    बाराबंकी : प्रभारी मंत्री रामपाल राजवंशी ने शनिवार को 379.4 करोड़ की जिला योजना की मंजूरी दी। ग्राम्य विकास मंत्री अर¨वद ¨सह गोप व कृषि राज्यमंत्री राजीव कुमार ¨सह की मौजूदगी में सांसद पीएल पुनिया ने बहराइच मार्ग पर टोल प्लाजा निर्माण कड़ी आपत्ति जताई। सांसद आदर्श गांवों के विकास के लिए प्रावधान न किए जाने पर आक्रोश जताया। ग्राम्य विकास मंत्री ने जिलाधिकारी को त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए। डीआरड... और पढ़ें »

  • ऐसे तो मिल चुका पेयजल संकट से छुटकारा

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:14 AM (IST)

    बाराबंकी : कस्बे सहित क्षेत्र में लगे दर्जनों हैंडपंप काफी समय से खराब पड़े हैं। इस भीषण गर्मी में यह हैंडपंप दगा दे गए। इनमें से कुछ रीबोर लायक हैं तो कुछ मरम्मत योग्य लेकिन इन हैंडपंपों की सुधि लेने वाला कोई नहीं है। इससे इस भीषण गर्मी में लोगों को पानी के लिए त्राहि-त्राहि करना पड़ रहा है। कस्बे सहित क्षेत्र में लगे हैंडपंप काफी समय से खराब पड़े हैं। कई नलों का तो अस्तित्व ही समाप्त हो गया है। म... और पढ़ें »

  • कहां से आते हैं सिलेंडर, कौन कर रहा सप्लाई

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:13 AM (IST)

    बाराबंकी : जिला प्रशासन बाजारों में बिक रहे मिनी गैस सिलेंडरों की बिक्री पर प्रतिबंद नहीं लगा रहा है। कार्रवाई न होने से जिले में रिफि¨लग का गोरखधंधा जोरों पर चल रहा है। बेहिचक लोग मिनी सिलेंडरों में गैस भरवाते हैं और प्रयोग करते हैं। गैस रिफि¨लग के गोरखधंधे पर लगाम न लगने से घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। यदि रिफि¨लग करने वाले लोगों पर कार्रवाई होती रहती तो शायद रफीपुर में सिलेंडर न फटता और सात लोग की... और पढ़ें »

  • वन क्षेत्राधिकारी के खिलाफ होगी कार्रवाई

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:12 AM (IST)

    बाराबंकी : देव वृक्ष पारिजात स्थल पर बिखरी पेड़ों की पत्तियों की सफाई के बजाए दो बार आग लगवाने वाले वन क्षेत्राधिकारी रामनगर आरके श्रीवास्तव के खिलाफ कार्रवाई होगी। एसडीएम सिरौलीगौसपुर गरिमा स्वरूप ने शुक्रवार को पारिजात परिसर का निरीक्षण कर वन क्षेत्राधिकारी की लापरवाही पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि वन क्षेत्राधिकारी ने मना करने के बावजूद दूसरी बार पारिजात स्थल पर आग लगवाई जिससे पारिता वृक्ष का... और पढ़ें »

  • टोल प्लाजा वाहनों को ओवर लो¨डग दिखाकर वसूल रहा था टैक्स

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:12 AM (IST)

    बाराबंकी : टोल प्लाजा वाहनों को ओवर लो¨डग दिखाकर तीन गुना टैक्स की वसूली की जा रही थी। इसका खुलासा बाट-माप विभाग के छापे में हुआ। टीम ने मौके पर टेस्ट वाहन से तौल कराई गई तो पता चला कि धर्मकांटा पर 120 किलो अधिक दिखाया जा रहा है। टीम ने धर्मकांटा को सीज करते हुए पीएनसी कंपनी को नोटिस भेजी है। राष्ट्रीय राजमार्ग फैजाबाद-लखनऊ पर स्थित अहमदपुर टोल प्लाजा पर दोनों ओर धर्मकांटा बनाया गया था। जहां पर... और पढ़ें »

  • तीन चोर गिरफ्तार 10 बाइकें बरामद

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:29 PM (IST)

    बाराबंकी: थाना जैदपुर व क्राइम ब्रांच की टीम ने बाइक चुराने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर 10 बाइकें बरामद की है। एसपी ने पुलिस टीम को सराहा है। जैदपुर से सफदरगंज मार्ग पर इन्धौलिया नहर पुलिया पर चे¨कग के दौरान पुलिस ने अ‌र्न्तजनपदीय वाहन चोर मसौली क्षेत्र के हुसैनगंज सहाआदतगंज निवासी अकील व फैजाबाद जिले के पटरंगा थाना क्षेत्र के ग्राम गेड़ौरा निवासी हबीब को गिरफ्तार किया जिनके कब्जे... और पढ़ें »

  • आश्नाई में जिगरी दोस्त बना बेरहम हत्यारा

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:28 PM (IST)

    फतेहपुर (बाराबंकी) : आश्नाई में द¨रदगी की हदें लांघकर एक दोस्त ने दोस्त का बेरहमी से कत्ल कर दिया। लाश को झाड़ियों में फेंककर मौके से फरार हो गया। इस घटना का पुलिस ने राजफाश करते हुए आरोपी को गिरफ्तार करके आला कत्ल बरामद करने में भी सफलता प्राप्त की है। विदित हो कि 18 अप्रैल को नगर के एक छोर पर स्थित ¨सचाई विभाग के गेस्ट हाउस के निकट युवक की क्षत-विक्षत लाश बरामद हुई थी। जिसका चेहरा पूरी तरह से कु... और पढ़ें »

  • सड़क दुर्घटना में महिला समेत दो की मौत

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:28 PM (IST)

    बाराबंकी : सड़क हादसे में सीतापुर महिला समेत दो की मौत हो गई। महिला अपने पति के साथ रिश्तेदारी में जा रही थी तभी बोलेरो ने टक्कर मार दी। वहीं दूसरी घटना में एक घायल युवक की मौत हो गई है। फतेहपुर संवादसूत्र के अनुसार जिला सीतापुर के कोतवाली महमूदाबाद के ग्राम पैतेपुर निवासी शिव कुमार व उनकी पत्नी लक्ष्मी साइकिल से कोतवाली फतेहपुर के ग्राम अल्लापुर में एक रिश्तेदारी में जा रहे थे। गांव के मोड़ के प... और पढ़ें »

  • गड्ढे में गिरे सांड़ को बाहर निकाला

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:28 PM (IST)

    संवादसूत्र, रामसनेहीघाट (बाराबंकी) : एक खेत में खोदी गई बो¨रग में चार दिन पहले गिरे सांड़ को पुलिस वन विभाग व फायर ब्रिगेड टीमों ने सकुशल बाहर निकाल लिया है। पशु चिकित्सकों की टीम निकाले गए सांड़ का उपचार कर रही है। मामला कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत ग्राम महुलारा व धुनौली से जुड़ा हुआ है। धुनौली ठकुरान निवासी अर्जुन दोनों गांवों की सीमा पर स्थित अपने खेत में पंपिग सेट लगाने के लिए बो¨रग करवाकर तीन फीट ... और पढ़ें »

(News from Barabanki, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें