1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बाराबंकी

खाद की कमी नहीं, फिर भी भटकरहे किसान

बाराबंकी : प्रशासनिक दावों की बात करें तो जिले में खाद की कमी नहीं है। फिर भी हकीकत यह है कि किसान एक-एक बोरी खाद के लिए भटक रहे हैं क्योंकि साधन सहकारी समितियों पर पर्याप्त मात्रा में खाद पहुंच नहीं पा रही है। निजी दुकानदार मनमाना दाम वसूल रहे हैं। निजी दुकानदारों का हाल यह है कि मानो अघोषित रूप से तय कर लिया हो कि निर्धारित दर से 50-60 रुपये अधिक मूल्य लिए बिना खाद नहीं बेचेंगे। कृषि विभाग का द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 12:07 AM (IST)
        

कलाम को अवाम का आखिरी सलाम

बाराबंकी : भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम को बच्चों, समाजसेवियों व आमजनों ने नम आंखों से श्रद्धांजलि दी। खैर अकीदत, कैंडल मार्च, शोकसभाओं में पुष्पांजलि कर लोगों ने उनकी आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा। सलमानी समाज के नेताओं ने डॉ. अब्दुल कलाम को खैर अकीदत पेश की। रामसेवक यादव महाविद्यालय चंदौली में हुई शोकसभा में शिक्षकों व छात्र-छात्राओं ने दो मिनट का मौन रखकर शोक जताया।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 12:05 AM (IST)
        

छात्रों ने कुलपति की निकाली शवयात्रा, किया प्रदर्शन,

बाराबंकी : जवाहरलाल नेहरू मेमोरियल परास्नातक महाविद्यालय में स्नातक प्रवेश की सीटों को न बढ़ाने जाने को लेकर छात्रों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। बुधवार को छात्रों ने एकजुट होकर अवध विश्वविद्यालय के कुलपति की शवयात्रा निकाली, प्रदर्शन किया। डिग्री कॉलेज से लेकर देवा तिराहे तक शवयात्रा निकाली गई। छात्र नेता सागर ¨सह सोलंकी व पूर्व छात्र नेता मन्नूलाल चौरसिया ने कहा कि कुलपति ने जो सीटें घटाई है। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 12:04 AM (IST)
        

लोधेश्वर महादेवा परिसर साफ कराने में जुटा प्रशासन

रामनगर (बाराबंकी): एक अगस्त से शुरू हो रहे लोधेश्वर महादेवा के सावन मेला की तैयारियां तेज हो गई हैं। मेला परिसर को साफ कराने में प्रशासन जुट गया है। पांच सुपरवाइजरों के साथ 70 सफाईकर्मी बुधवार को मेला परिसर की सफाई में जुटे दिखाई दिए। जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने भी मेला परिसर का भ्रमण कर तैयारियों का जायजा लिया। तीन अगस्त को सावन का पहला सोमवार पड़ रहा है। जिस पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जुटे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 11:53 PM (IST)
        

लोधेश्वर महादेवा परिसर साफ कराने में जुटा प्रशासन

रामनगर (बाराबंकी): एक अगस्त से शुरू हो रहे लोधेश्वर महादेवा के सावन मेला की तैयारियां तेज हो गई हैं। मेला परिसर को साफ कराने में प्रशासन जुट गया है। पांच सुपरवाइजरों के साथ 70 सफाईकर्मी बुधवार को मेला परिसर की सफाई में जुटे दिखाई दिए। जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने भी मेला परिसर का भ्रमण कर तैयारियों का जायजा लिया। तीन अगस्त को सावन का पहला सोमवार पड़ रहा है। जिस पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जुटे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 11:52 PM (IST)
        

जमीन के विवाद में चले बम

मसौली (बाराबंकी) : तालाब की जमीन पर कब्जे को लेकर हुए विवाद में दबंगों ने विपक्षियों पर बम से हमला कर दिया और मारपीट की। इस वारदात में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मसौली थाना क्षेत्र के ग्राम मलौली निवासी तुलसीराम व राम सेवक घर के बाहर बने तालाब को पाट-पाट कर कब्जा करते जा रहे हैं। बुधवार को तुलसीराम तालाब की पटाई करवा रहे थे इसी बीच राम सेवक स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 11:50 PM (IST)
        

झोलाछाप चिकित्सक की क्लीनिक व दवाइयां सीज

बाराबंकी : स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुधवार को सतरिख क्षेत्र के गेंहदवल में छापेमारी अभियान चलाया। इस दौरान झोलाछाप चिकित्सक का क्लीनिक व दवाइयां सीज करने की कार्रवाई की। शिकायत पर बुधवार की दोपहर डिप्टी सीएमओ डॉ. राजकुमार, औषधि निरीक्षक ओमप्रकाश यादव की टीम पुलिस बल के साथ सतरिख क्षेत्र के ग्राम गेंहदवल पहुंची। यहां उमेश कुमार व इनकी मां निर्मला देवी क्लीनिक चला रही थी। मौके पर उमेश कुमार नहीं म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 11:49 PM (IST)
        

फुटपाथ पर निकलना हुआ मुश्किल

बाराबंकी : शहर के फुटपाथ पूरी तरह गायब हो चुके है। फुटपाथ पर निकलना दुश्वार हो गया है। शिकायतों के बाद भी फुटपाथ पर से अतिक्रमण नहीं हटाया जा सका है। बात करते है शहर के मुख्य बाजार धनोखर से सतरिख नाका चौराहा मार्ग व छाया से बेगमगंज मार्ग की। इस मार्ग से दिन में अतिक्रमण के चलते निकलना दुश्वार है। कारण दुकानों के आगे बने फुटपाथ पर अतिक्रमणकारी पूरी तरह काबिज है। पैदल निकलने वालों को अतिक्रमण के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:21 AM (IST)
        

बिजली कटौती व लो वोल्टेज से उपभोक्ता परेशान

बाराबंकी : जुलाई माह के अंतिम सप्ताह में पड़ रही भीषण गर्मी में घंटों बिजली कटौती की जा रही है। वहीं बिजली आने के बाद लो वोल्टेज की समस्या बराबर बने रहने से उपभोक्ता परेशान है। शिकायतों के बाद कोई सुधार नहीं हो रहा है। शहर में मंगलवार को घंटों कटौती की गई। सुबह सात बजे ठप हुई बिजली साढ़े दस बजे सुबह चालू हुई। इसके बाद दोपहर 12 बजे बिजली गुल होने के बाद डेढ़ बजे चालू हुई। फिर दोपहर तीन बजे ठप हुई... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:19 AM (IST)
        

शारदा नहर में दिखे तीन शव

बाराबंकी : शारदा सहायक नहर में मंगलवार को तीन शव देखे जाने से सनसनी फैल गई। करीब तीस फिट की दूरी पर देखे गए इन शवों में दो पुरुष व एक महिला का शव था। मौके पर देखने वालों की भीड़ लग गई। शव की सूचना पुलिस को दी गई। हालांकि देर शाम तक पुलिस मौके पर नहीं पहुंची थी। सीतापुर से आने वाली इस नहर में शवों का देखा जाना आम बात हो गई है और इन शवों को नजर अंदाज करना पुलिस की आदत। मंगलवार शाम कुर्सी थाना क्षेत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:19 AM (IST)
        

घाघरा नदी का जलस्तर घटा, कटान जारी

बाराबंकी: घाघरा नदी का जलस्तर धीरे-धीरे घट रहा है। मगर नदी के किनारे के कई गांवों में कटान जारी है। मंगलवार की सुबह आठ बजे नदी का जलस्तर खतरे के निशान 106.070 मीटर से नीचे 105.760 मीटर था जो दिन में घटकर तीन बजे 105.70 मीटर रह गया। बुधवार तक पानी और घटने का अनुमान है। एल्गिन ब्रिज चरसड़ी तटबंध की मरम्मत का कार्य चल रहा है। पानी घटने से कटान धीरे-धीरे हो रही है। परसावल के प्रधान रामकैलाश यादव का कहन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:18 AM (IST)
        

आरोपी खाद के कारोबारी का गोदाम सीज

बाराबंकी: पुरानी खाद को नई बोरियों में भरने के आरोपी खाद के कारोबारी विकास अग्रवाल के गांधी आश्रम के निकट स्थित मूल गोदाम को भी जिला कृषि अधिकारी रामकुमार यादव ने मंगलवार को सीज करा दिया। 26 जुलाई को डीएम के निर्देश पर जिला कृषि अधिकारी ने ओबरी के निकट स्थित एक गोदाम में पुरानी खाद को नई बोरियों में भरने के गोरखधंधे का राजफाश किया था। विकास अग्रवाल खाद के थोक विक्रेता हैं मगर इस गोदाम का हवाला ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:17 AM (IST)
        

अपहरण कर ट्रेन से फेंकने का आरोप

बाराबंकी : डेढ़ माह पूर्व एक युवक को विपक्षी बहला फुसलाकर अपने साथ ले गए। रास्ते में जहरीला पदार्थ देकर उसे चलती ट्रेन से फेंक दिया। मरणासन्न अवस्था में यह युवक शाहजहांपुर जिले में पड़ा मिला। सूचना पर पहुंचे परिवारीजनों ने उसका उपचार कराया और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस के चक्कर लगा रहा है, लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हो रही है। कोतवाली बदोसराय के गाम मरकामऊ निवासी लवकुश कुमार अपने वृद्ध पित... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:13 AM (IST)
        

सज गया मजीठा का नाग देवता मेला

बाराबंकी: मजीठा के नाग देवता मेला की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 30 जुलाई को प्रदेश के ग्राम्य विकास मंत्री अर¨वद कुमार ¨सह गोप मेला का उदघाटन करेंगे। मेला में भारी संख्या में दुकानों के साथ झूला सर्कस भी सजे हैं। इस बार बिजली और पेयजल आपूर्ति की चौकस व्यवस्था की गई है। आषाढ़ माह की पूर्णिमा से लगने वाला पौराणिक नाग देवता का मेला नागपंचमी तक चलता है। इस दौरान भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचकर ना... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 12:38 AM (IST)
        

जहर से मर गई तालाब की मछलियां

बाराबंकी : असंदरा थाना क्षेत्र के ग्राम पूरे हिमांचल मजरे किठैया में सोमवार को तालाब में मछलियां मरी पाई गईं। तालाब मालिक नागेश्वर ने थाने में तालाब में जहर डाले जाने की तहरीर दी है। नागेश्वर ने गांव के निकट स्थित अपने तालाब में मछलियां पाल रखी थीं। उनका कहना है कि अज्ञात लोगों ने रविवार की रात तालाब में जहर डाल दिया। इससे तालाब में पली मछलियां मर गईं। इसकी जानकारी नागेश्वर को तब लगी जब सोमवार क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 12:33 AM (IST)
        

डॉक्टरों की लोकेशन बताएगा मोबाइल फोन

बाराबंकी: डॉक्टरों का मोबाइल ऐसे साफ्टवेयर से जोड़ा जाएगा जिससे उनकी लोकेशन के बारे में अधिकारी हर समय वाकिफ रहेंगे। डॉक्टरों के मोबाइल नंबरों की सूची तैयार कर साफ्टवेयर से जोड़ने का काम शुरू हो गया है। यह जानकारी जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने डीआरडीए के गांधी सभागार में सोमवार को आयोजित जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में दी। उन्होंने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 12:31 AM (IST)
        

'मिट्टी में ही है 25 फीसदी कार्बन'

बाराबंकी: राष्ट्रीय पर्यावरण जागरूकता कार्यक्रम के तहत अवध कल्चरल सोसायटी की ओर से सोमवार को इंजीनियर्स पब्लिक स्कूल में 'बंजर भूमि संरक्षण और सूखा से मुकाबला' विषयक गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में वक्ताओं ने पर्यावरण की महत्ता पर प्रकाश डाला और संरक्षण के उपाय बताए। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि समाजसेवी हरिनाम ¨सह ने कहा कि देश की भूमि बंजर व क्षरण से प्रभावित हो रही है। मिट्टी की ऊपरी परत के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 12:30 AM (IST)
        

'पर्यावरण संरक्षण हो हर मानव की प्रथम वरीयता'

बाराबंकी : सोमवार को बेलहरा रोड स्थित एक निजी विद्यालय में पर्यावरण संरक्षण पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्ष दया देवी ने की। गोष्ठी को ब्लॉक प्रमुख एवं कई समाजसेवियों ने भी संबोधित किया। इस मौके पर विभिन्न प्रजाति के पौधों का रोपण भी किया गया। औद्योगिक महिला प्रशिक्षण संस्थान के तत्वावधान में सोमवार को पर्यावरण जागरूकता अभियान के तहत एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें बंजर भूमि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 12:26 AM (IST)
        

विजया बैंक में भीषण अग्निकांड

बाराबंकी : लखनऊ-सुल्तानपुर हाईवे किनारे स्थित विजया बैंक में रविवार सुबह अचानक आग लग गई। रोशनदान से निकले धुंए से हुई जानकारी पर लोगों ने दमकल व पुलिस को सूचना दी। मौके से पहुंची दमकल टीम ने समय रहते आग पर काबू पा लिया, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया। हैदरगढ़ कोतवाली अंतर्गत सुबेहा तिराहा पर स्थित पियूष मिश्रा के मकान में किराए पर विजय बैंक है। रविवार सुबह करीब दस बजे बैंक के रोशनदान से धुआं निकल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 12:32 AM (IST)
        

मगर यहां तो फुटपाथ पर काबिज हैं दुकानदार

बाराबंकी : जिनके ऊपर अतिक्रमण हटाने का जिम्मा है उसी के इर्दगिर्द अतिक्रमणकारी काबिज हैं। बात कर रहे है रेलवे स्टेशन से लेकर छाया चौराहे व बेगमगंज तिराहा मार्ग की। इस मार्ग पर फुटपाथ पूरी तरह गायब है। पूर्व में अभियान भी चला मगर कोई फायदा पैदल चलने वालों के लिए नहीं हो सका। फुटपाथ पर कब्जा हटने की बजाए बढ़ता ही गया। फुटपाथ गायब : शहर के छाया से लेकर बेगमगंज तक फुटपाथ पूरी तरह गायब है। इसका कारण ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 12:32 AM (IST)
        
(News from Barabanki, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें