Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बाराबंकी

आशा की हत्या से पूरे गांव में निराशा

up barabanki news

बाराबंकी : चार फिट की 35 वर्षीय आशा एक पैर से विकलांग थी। इसी कारण उसका विवाह भी नहीं हो सका था, लेकिन अपने स्वभाव और ईश्वर की भक्ति के लिए पूरे गांव की वह चहेती थी। आशा के साथ अचानक हुई इस दर्दनाक वारदात से पूरा गांव स्तब्ध है और पीड़ित परिवार के दुख में पूरी तरह से शरीक है। शौच के दौरान आशा का अपहरण कर उससे दुष्कर्म का प्रयास और फिर ग्रामीणों से बचने के लिए आशा की पानी में डुबो कर हत्या करने की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

अपहरण के विरोध में रोड जाम, प्रदर्शन

up barabanki news road block

निंदूरा (बाराबंकी) : जमीन के विवाद में बाद दबंगों द्वारा दिन दहाड़े एक युवक के अपहरण की वारदात को अंजाम देने से आक्रोशित लोगों ने देवा-कुर्सी मार्ग जाकर दिया। प्रदर्शनकारियों ने जमकर हंगामा किया लेकिन कुछ घंटो बाद अपहृत युवक के वापस लौटने के बाद प्रदर्शन समाप्त हुआ। पुलिस ने इसमें मारपीट का मुकदमा दर्ज किया है। दरअसल देवा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कोड़री निवासी राम यादव कुर्सी थाना क्षेत्र के ग्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

माता-पिता को सर्वोच्च मान पूज्य हुए गणेश जी

up barabanki news

बाराबंकी : माता-पिता को सर्वोपरि मानकर जो व्यक्ति उनकी सेवा, पूजा करता है वह लौकिक जीवन में सुख भोग करते हुए देवलोक में भी सुख शांति को प्राप्त करते हैं। भगवान शिव और माता पार्वती के पुत्रों में सर्वोच्च स्थान पाने की लालसा में शर्त रखी गई। जो भी संपूर्ण ब्रह्मांड की पहले परिक्रमा करके आएगा वह पूज्यनीय होगा। कार्तिकेय जी ने पूरे ब्रह्मांड का भ्रमण किया परंतु गणेश जी ने अपने माता और पिता की परिक्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

अपहरण कर युवती की हत्या, नदी में फेंका शव

बाराबंकी : शौच के लिए गई एक युवती का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी गई। आरोपी हत्या के बाद शव को नदी में फेंककर फरार हो गया। साक्ष्यों से स्पष्ट है कि अपहरण दुष्कर्म की नीयत से किया गया था, लेकिन दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हो सकी है। मौके पर पहुंचे एसपी ने घटना स्थल का जायजा लिया। कोतवाली नगर अंतर्गत ग्राम गोसाईनपुरवा निवासी तिलकराम की 35 वर्षीय पुत्री आशा देवी सोमवार सुबह छह बजे गांव के बाहर शौच के लि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

गुरु भक्ति में झूमा जैन समुदाय

deeksha samaroh

बाराबंकी: मुनि सौरभ सागर के दीक्षा समारोह के दूसरे दिन देश भर से श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। श्रद्धालु ढोल-नगाड़े और बैंड-बाजे के बीच जमकर नाचे। जैन समुदाय की बालिकाओं और महिलाओं ने मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति की। इस कार्यक्रम में जैनाचार्य के माता-पिता भी सम्मिलित हुए। स्थानीय दिगंबर जैन मंदिर के परिसर में ही दीक्षा समारोह के लिए विशाल पंडाल बनाया गया। इस अवसर पर मंदिर को दुल्हन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 12:59 AM (IST)
        

शिक्षणेत्तर कर्मियों का जिविनि कार्यालय पर प्रदर्शन

protest

बाराबंकी: माध्यमिक शिक्षणेत्तर संघ ने सोमवार को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर प्रदर्शन किया। शिक्षणेत्तर कर्मचारी अर्से से लंबित अपनी मांगों को पूरा करने की मांग कर रहे थे। कर्मचारियों ने एक ज्ञापन भी जिला विद्यालय निरीक्षक को सौंपा जो शिक्षा मंत्री लखनऊ को संबोधित किया गया है। शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की प्रमुख मांगों में वेतन विसंगति दूर करने, पदोन्नति व अन्य मामले सुलझाने की मांग की गई है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 12:59 AM (IST)
        

बाराबंकी-गोंडा-बहराइच राजमार्ग पर मरम्मत कार्य जारी

repairing of barabanki gonda and bahraich road continue

बाराबंकी : बाराबंकी-गोंडा-बहराइच राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामनगर-गनेशपुर मोड़ के बीच टूटी बोहनिया नाला की पुलिया की युद्धस्तर पर मरम्मत कार्य जारी है। क्रेन, जेसीबी मशीन सहित करीब आठ दर्जन श्रमिक मरम्मत कार्य में लगे हैं। तीन दिन पूर्व शुक्रवार को ब्रिटिश जमाने की पुरानी जर्जर बोहनिया नाला पुलिया अनवरत गुजरने वाले भारी वाहनों के चलते नाला के बीच के डाटदार छत की ईटें अचानक निकल जाने से जानलेवा विशाल ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:49 PM (IST)
        

लोक अदालत में 1348 वादों का हुआ निस्तारण

बाराबंकी: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने रविवार को दीवानी न्यायालय परिसर में मेगा लोक अदालत आयोजित की। कुल 1348 वादों का निस्तारण किया। प्राधिकरण के सचिव सिविल जज (सीडि) डॉ. सत्यवान सिंह ने बताया कि इस लोक अदालत में मोटर दुर्घटना के 26 वादों का निस्तारण कर 26 लाख 39 हजार 69 रुपये प्रतिकर के रूप में पीड़ित पक्षकारों को दिलाये गये। उत्तराधिकार के छह मामले निपटाकर छह लाख 71 हजार 826 रुपये के उत्तराधिक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:47 PM (IST)
        

एडवांस लेकर दूसरे को किया बैनामा, मुकदमा

बाराबंकी : अपनी जमीन का 1.70 करोड़ में एग्रीमेंट करके तीन लाख रुपये बतौर अग्रिम धन राशि भी ने ली, लेकिन जालसाजी कर भू स्वामी ने जमीन का बैनामा किसी दूसरे को कर दिया। भुक्तभोगी की तहरीर पर पुलिस ने विपक्षियों के खिलाफ अमानत में खयानत व जालसाजी का मुकदमा दर्ज कराया है। कोतवाली नगर अंतर्गत सिविल लाइंस अंतर्गत माल गोदाम रोड निवासी पवन कुमार प्रापर्टी का काम करते हैं। उन्होंने संदौली उमरपुर निवासी मं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:47 PM (IST)
        

जिला कारागार की सुरक्षा में छेद ही छेद

बाराबंकी : जिला कारागार की सुरक्षा में छेद ही छेद है। मांग के सापेक्ष बंदी रक्षकों की संख्या जहां कम है। तो वहीं वर्तमान समय में मात्र दो डिप्टी जेलर ही कार्यभार देख रहे है। जबकि क्षमता से काफी अधिक बंदी यहां पर निरुद्ध है। उल्लेखनीय है कि जिला कारागार में वर्तमान समय में 18 बैरक में कुल एक हजार के करीब बंदी निरुद्ध है। जबकि 660 बंदियों के निरुद्ध होने की यहां क्षमता है। इन बंदियों की सुरक्षा के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:47 PM (IST)
        

डीएम ने लिया देवा मेला तैयारियों का जायजा

देवा (बाराबंकी): दस अक्टूबर से शुरू हो रहे प्रसिद्ध देवा मेले की चल रही तैयारियों का रविवार को जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने मेला परिसर पहुंचकर निरीक्षण किया। समय से कार्य पूरा कराए जाने के दिशा-निर्देश दिए। मेला परिसर पहुंचे जिलाधिकारी ने सर्वप्रथम मेला पंडाल पहुंचकर पंडाल की तैयारियों एवं प्रसिद्ध कलाकार प्रदीप व्याहुत द्वारा बनाए जा रहे मंच का निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने कराए जा रहे मरम्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:46 PM (IST)
        

आतिशबाजी व्यापारियों ने गिनाई समस्याएं

problems raises in the meeting of businessmen

बाराबंकी : उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के तत्वावधान में रविवार को गल्ला मंडी में आतिशबाजी व्यापारियों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में व्यापारियों ने विभिन्न समस्याएं गिनाई। बैठक की अध्यक्षता व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष राजीव गुप्ता बब्बी ने की। फुटकर आतिशबाजी व्यापारियों ने विभिन्न प्रकार की आ रही समस्याओं के बारे में बताया। जिसपर अध्यक्ष ने समस्याओं के निराकरण कराए जाने का आश्वासन दिया। फुटकर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:46 PM (IST)
        

मनाई गई दीक्षा जयंती, दूर दराज से पहुंचे श्रद्धालु

diksha jayanti celebrated with great enthusiasm

बाराबंकी: मुनि श्री सौरभ सागर जी की 20वीं जयंती हर्षोल्लास व गाजे-बाजे के साथ मनाई गई। जिसमें देश-दुनिया के लगभग ढाई हजार श्रद्धालु सम्मिलित हुए। इस अवसर पर मुनि श्री का पाठ प्रक्षालन हुआ। शास्त्र भेंट किया गया तथा विशेष रूप से 20 आरतियों द्वारा आरती की गई। ब्राम्हणी मंडल द्वारा मनमोहक भाव नृत्य प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर मुनि श्री ने कहा कि व्यक्ति दूसरों की दीक्षा जयंती तो बहुत ही उल्लास व ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:44 PM (IST)
        

परिवहन निगम की बसों का चक्का जाम, यात्री परेशान

passengers in trouble over conductor strike

बाराबंकी : बस में बिना टिकट यात्री मिलने पर परिवहन निगम के अधिकारियों द्वारा लखनऊ में एक परिचालक की सेवा समाप्त कर दी। कार्रवाई की सूचना बाराबंकी डिपो पहुंते ही सभी संविदा परिचालकों ने एक मत होकर बसों का संचालन बंद कर दिया। संविदा चालक, परिचालक कर्मचारी संघर्ष यूनियन लखनऊ के आहवान पर दो सूत्रीय मांगों के पूरा होने तक बहिष्कार जारी रखने की चेतावनी दी गयी है। सुबह साढे़ आठ बजे एक के बाद एक परिवहन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:57 PM (IST)
        

मजार की रंगाई करते समय टूटा पाड़, गिरे दो मजदूर गंभीर

two labours injured in deva

बाराबंकी : मजार की रंगाई कर रहे दो मजदूर पाड़ टूटने से करीब 30 फिट ऊंचाई से गिर गए। गंभीर रुप से घायल मजदूरों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनकी हालत नाजुक है। घायल मजदूरों ने अपने ठेकेदार पर इस घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया है। उल्लेखनीय है कि देवा मेले की तैयारी युद्ध स्तर पर चल रही है। इसी तैयारी के क्रम में हाजी वारिस के करीब बाबा रहीम शाह की मजार में शनिवार को रंगाई चल रही थी। तभी प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:55 PM (IST)
        

अधिवक्ताओं के बाद व्यापारी भी हुए आक्रोशित

advocates protest against power cut
businessmen protest against power cut

बाराबंकी : बिजली कटौती में शनिवार को कोई सुधार नहीं हो सका है। शहर में 9 घंटे तो गांवों में बामुश्किल तीन घंटे बिजली आपूर्ति मिल रही है। शनिवार को व्यापारियों ने बिजली कटौती के विरोध में अनूठा तरीका अपनाया। गांधीगीरी कर बिजली विभाग के अधिकारियों को हाथ के पंखे व मोमबत्ती भेंट किया। व्यापारियों ने की गांधीगिरी : अधिवक्ताओं के पश्चात शनिवार को व्यापारी बिजली कटौती के विरोध में एकजुट हो गए। उत्तर प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:53 PM (IST)
        

ग्राम्य विकास मंत्री से मिले मेंथा व्यापारी

mentha businessmen met to minister

बाराबंकी : मेंथा किसान समिति के बैनर तले व्यापारियों ने शनिवार को ग्राम्य विकास मंत्री अरविंद सिंह गोप से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मेंथा ऑयल को मंडी टैक्स से मुक्त करने की मांग की गई। कहा गया कि दस करोड़ लागत वाली इकाइयों में 22 निर्यातकों को शुल्क से मुक्त किया जा चुका है। व्यापारियों ने उन्हें अवगत कराया कि मंडी शुल्क मुक्त होने के कारण इन निर्यातकों द्वारा अपने-अपने क्रय केंद्र खो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:51 PM (IST)
        

चकबंदी प्रक्रिया के विरोध में दिया ज्ञापन

villagers protested

बाराबंकी : चकबंदी प्रक्रिया के विरोध में ग्रामीण शनिवार को बंदोबस्त अधिकारी से मिले। ज्ञापन सौंपा। सौंपे गए ज्ञापन में ग्राम काजीपुरवा के ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम रसौली परगना प्रतापगंज तहसील नवाबगंज व ग्राम काजीपुरवा में चकबंदी प्रक्रिया करीब 1990 से चल रही है। गांव में प्रपत्र 23 बन चुका है। व प्रपत्र 45 बन रहा है। ग्रामीणों को जो भूमि की नोटिसें मिली है। वह भूमि चकबंदी प्रक्रिया से बाहर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:50 PM (IST)
        

मिनी लोक अदालत में 279 वाद निस्तारित

बाराबंकी : दीवानी न्यायालय परिसर में शनिवार को मिनी लोक अदालत में 279 वाद निस्तारित किए गए। इसकी अध्यक्षता जिला न्यायाधीश जयशील पाठक ने की। दीवानी न्यायालय व तहसील परिसर में भोजनावकाश के बाद से मिनी लोक अदालत का आयोजन किया गया। मिनी लोक अदालत में कुल 279 वादों का निस्तारण कराया गया। इसमें दांडिक वाद तीन तथा राजस्व वाद 276 रहे तथा अर्थदंड के रूप में 600 रुपये वसूल किए गए। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:47 PM (IST)
        

गांधी जयंती ट्रस्ट ने पालिका बोर्ड का प्रस्ताव ठुकराया

gandhi jayanti trust denied proposal

बाराबंकी : नगर पालिका परिसर में गांधी जयंती समारोह आयोजित करने की अनुमति का मामला गहराता जा रहा है। पालिका अध्यक्ष द्वारा शनिवार को बुलाई गई बोर्ड की आकस्मिक बैठक में समारोह के लिए नगर पालिका के पीछे का स्थान आवंटित करने पर सहमति बनी। आगे का स्थान यूथ्स एसोसिएशन द्वारा आयोजित दुर्गा पूजा समारोह के लिए आरक्षित रहेगा। गांधी जयंती समारोह ट्रस्ट के अध्यक्ष राजनाथ शर्मा ने बोर्ड के इस प्रस्ताव को ठुकरा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:42 PM (IST)
        
(News from Barabanki, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें