Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बाराबंकी

ख्वाब ही रह गया मिनी सचिवालय

paresani in Barabanki

बाराबंकी : गांव में लाखों की लागत से बने मिनी सचिवालय शोपीस बने हैं। इसका न कभी ताला खुलता है और न कभी यहां कोई बैठक होती है। कुछ स्थानों पर ग्रामीणों ने इसे अपना आशियाना बना डाला है। उदारण के तौर पर विकास खंड बनीकोडर की ग्राम पंचायत गजपतीपुर में निíमत मिनी सचिवालय को ही ले ली जाए। आज से करीब साढ़े तीन वर्ष पूर्व लाखों की लागत से इसका निर्माण करवाया गया था। बनने को बाद इसे ग्राम पंचायत को हैंडओवर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 09:56 PM (IST)
        

जिला प्रशासन से मिट्टी पटाई की नहीं मिली अनुमति

Barabanki news

बाराबंकी : निर्माणाधीन चक गंजरिया फार्म में मिट्टी पटाई के लिए जिला प्रशासन की ओर से अनुमति नहीं मिल पाई है। तो वहीं बाराबंकी-जहांगीराबाद मार्ग पर रखे ईट, मौरंग व बालू से राहगीरों को आने जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही फार्म में काऊसेड, काल¨वग, वार्ड, रेजीडेंसियल तथा फ्रंट के हिस्सा कार्य अभी चल रहा है। ऐसे में समय से पशुपालक विभाग को फार्म हैंडओवर नहीं हो पाया है। इन तमाम ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 09:54 PM (IST)
        

विधि विधान से हुई भगवान गणेश लक्ष्मी की पूजा अर्चना

up barabanki news

बाराबंकी : दीपावली पर्व पर भगवान गणेश लक्ष्मी की पूजा विधि विधान से की गई। शाम सवा छह बजे के करीब घरों में पूजा अर्चना शुरू की गई। वहीं प्रतिष्ठानों में शाम को पूजा अर्चना की गई। पर्व को लेकर सुबह से ही लोगों में उत्साह रहा। बाजार में भी जमकर लोगों ने खरीदारी की। घरों को सजाने का कार्य बुधवार को ही पूरा हो गया था। शहर के अलावा ग्रामीण अंचल में भी दीपावली पर्व को लेकर उत्साह रहा। गणेश लक्ष्मी की म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 09:53 PM (IST)
        

मुजफ्फरनगर का शातिर मवेशी चोर गिरफ्तार

animal thief arrested

बाराबंकी : भाड़े के रुप में ट्रक पर 18 मवेशी लादकर फैजाबाद से चला गिरोह बाराबंकी सफेदाबाद में मवेशी मालिक को चकमा देकर मवेशी लेकर भाग गया। बरेली निवासी भुक्तभोगी व्यापारी की तहरीर पर कोतवाली नगर में मुकदमा दर्ज किया था। कोतवाली पुलिस ने क्राइम ब्रांच की मदद से मुख्यारोपी को गिरफ्तार कर ट्रक बरामद कर ली है। यह जानकारी पुलिस अधीक्षक अब्दुल हमीद ने गुरुवार को पुलिस लाइंस में आयोजित पत्रकार वार्ता के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 09:50 PM (IST)
        

तीन दिन में 20 करोड़ से अधिक की बिकी आतिशबाजी

बाराबंकी : तीन दिन में जिले में बीस करोड़ से अधिक की आतिशबाजी बिकी। नगर का आतिशबाजी बाजार भी गुलजार रहा। यहां करीब चार करोड़ की आतिशबाजी बिकी। चाइनीज आतिशबाजी के अलावा देशी आतिशबाजी भी बिकी। ज्ञातव्य है कि इस बार नगर के राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान पर कुल 45 दुकानदारों को आतिशबाजी के लाइसेंस दिए गए थे। तीन दिन में करीब चार करोड़ की आतिशबाजी की बिक्री हुई। व्यापारी संजय निगम का कहना है कि महंगी आतिशबा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 09:46 PM (IST)
        

कानपुर का हाईटेक ठग गिरफ्तार

बाराबंकी : फोन पर एटीएम कार्ड का विवरण हासिल करके लाखों का चूना लगाने वाले हाईटेक ठग को साइबर क्राइम सेल ने खोज निकाला। कोतवाली पुलिस की मदद से आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पकड़ा गया आरोपी कानपुर देहात का रहने वाला है। इस सफलता के लिए पुलिस टीम को उत्साहवर्धन के लिए पांच हजार रुपये का पुरस्कार की घोषणा की गयी है। यह जानकारी एसपी अब्दुल हमीद ने बताया कि कोतवाली नगर अंतर्गत आवास विकास कालोन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 12:21 AM (IST)
        

दीपावली आज, जगमगाया शहर

depavali news

बाराबंकी : गुरुवार को मनाए जाने वाले दीपावली पर्व को लेकर लोगों में उत्साह है। पूर्व संध्या पर पूरा शहर रोशनी से जगमगा उठा है। घरों पर सजी रंग बिरंगी झालरें आकर्षण का केंद्र बनी रही। दूसरे दिन भी बाजार में रौनक रही। लोगों ने जमकर खरीददारी की। सवा छह बजे का शुभ मुहूर्त : दीपावली पर्व पर पूजा शुभ मुहूर्त शाम सवा छह बजे का बताया गया है। कंकड़ेश्वर के पुजारी पं. रामचंद्र मिश्र कहते है कि घर में शाम स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 12:17 AM (IST)
        

शराब की दुकान से 1.75 लाख की लूट

बाराबंकी : लखनऊ-सीतापुर मार्ग पर स्थित देशी शराब का शटर तोड़कर बदमाशों ने शराब व नकदी लूट गए। विरोध करने पर बदमाशों ने सेल्समैन की पिटाई कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। सूचना पर पहुंचे दुकान के लाइसेंसी ने थाने पहुंचकर शिकायत की है। फिलहाल पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर सकी है। कुर्सी थाना क्षेत्र के ग्राम अनवारी में स्थित सरकारी देशी शराब की दुकान में मंगलवार रात बदमाशों ने शटर तोड़कर भीतर घुस गए। भीतर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 12:15 AM (IST)
        

नकदी सहित एक लाख रुपये कीमत के आभूषण चोरी

हैदरगढ़ (बाराबंकी) : कोतवाली क्षेत्र के भटखेड़ा वार्ड के एक घर में घुसे चोर नकदी सहित लगभग एक लाख रुपये कीमत के जेवरात उठा ले गए। सुबह जानकारी होने पर गृहस्वामी ने कोतवाली में तहरीर दी है। कोतवाली क्षेत्र के भटखेड़ा वार्ड निवासी रामदयाल शर्मा के मकान में मंगलवार की रात चोर छत के रास्ते से घुस गए। कमरे में रखी अलमारी व बक्सा का ताला तोड़कर उसमें रखा एक लाख रुपये कीमत का आभूषण व पांच हजार रुपये नकद उ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:52 PM (IST)
        

हादसों ने ली दो की जान

बाराबंकी : सड़क हादसों में दो युवकों की मौत हो गयी। मृतकों में एक युवक रायबरेली जिले का रहने वाला था। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। यह दोनों हादसे मंगलवार को हैदरगढ़ और कोठी थाना क्षेत्र में हुए। असंद्रा थाना क्षेत्र के ग्राम सिद्धौर के मुहल्ला मालवीय निवासी बचनू मंगलवार देर शाम अपनी बहन मीना देवी के यहां से लौट रहा था। कोठी थाना क्षेत्र के ग्राम देवीगंज ककराहा के निकट तेज र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:48 PM (IST)
        

हत्या की कोशिश में दस वर्ष का कारावास

बाराबंकी : हत्या की कोशिश के मामले में मंगलवार को अपर सत्र न्यायाधीश दयाराम ने अभियुक्त को दस वर्ष के कठोर कारावास व दस हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। अर्थदंड अदा न करने पर एक वर्ष का अतिरिक्त कारावास भुगतना पड़ेगा। अभियोजन अधिकारी राजेंद्र कुमार ने बहस के दौरान न्यायालय के समक्ष अपना पक्ष रखते हुए बताया कि लखनऊ थाना चिनहट के राम शिवपुरी निवासी दीपक यादव 23 जुलाई 2008 को अपने साथी आशीष ¨सह क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:46 PM (IST)
        

काउंसि¨लग में पहुंचे महज आठ अभ्यर्थी

up barabanki news counsiling

बाराबंकी : बीटीसी 2013 की काउंसि¨लग मंगलवार से शुरू हुई। पहले दिन विशेष आरक्षण के अभ्यर्थियों की काउंसि¨लग कराई गई। काफी संख्या में अभ्यर्थी अपने परिजनों के साथ मिनी डायट बड़ेल परिसर काउंसि¨लग कराने पहुंचे। मगर यहां पर डायट प्रवक्ताओं की ओर से कोई सुनवाई न किए जाने कई मायूस होकर अपने घरों को जाने को विवश हुए। ज्ञातव्य है कि शुरू हुई काउंसि¨लग प्रदेश में 11 हजार सीटों के लिए की जा रही है। यह काउंस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:43 PM (IST)
        

पति सहित तीन पर सामूहिक दुष्कर्म का मुकदमा

दरियाबाद (बाराबंकी) : पत्नी ने अपने पति सहित तीन लोगों पर सामूहिक दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया है। तीन माह पूर्व हुई इस वारदात का मुकदमा पुलिस ने अदालत के आदेश पर दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। दरियाबाद थाना क्षेत्र के ग्राम गनौली निवासी जोगेंद्र व उसके दो रिश्तेदार राम ¨सह निवासी कारी दरियाबाद और जैदपुर के अजपुर निवासी सतेंद्र के खिलाफ पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज किय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:40 PM (IST)
        

मंत्री ने किया आतिशबाजी का बाजार शुभारंभ

up barabanki news innougration of crackers market

बाराबंकी : नगर के राजकीय इंटर कॉलेज मैदान में मंगलवार को आतिशबाजी का बाजार सजाया गया। तीन दिन तक लगने वाली आतिशबाजी बाजार में कुल 45 दुकानें लगाई गई है। पहले दिन ही पटाखों की काफी बिक्री हुई। आतिशबाजी बाजार का शुभारंभ ग्राम्य विकास राज्यमंत्री अर¨वद ¨सह गोप ने किया। इस बार देशी आतिशबाजी के अलावा चाइनीज आतिशबाजी की भी डिमांड है। ओलं¨पक टार्च मेहताब की पहले दिन ही काफी बिक्री हुई। आदर्श व्यापार मंड... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:39 PM (IST)
        

धनतेरस पर हुआ 40 करोड़ का कारोबार

up barabanki news dhanteras

बाराबंकी : जिले में धनतेरस पर्व पर बाजार मंगलवार को गुलजार रहा। पर्व के मौके पर करीब 40 करोड़ का कारोबार हुआ। सोने चांदी की जबरदस्त बिक्री हुई तो वाहन व बर्तन भी खूब बिके। सुबह से धनतेरस पर्व पर नगर व ग्रामीण अंचल की बाजार में काफी भीड़ रही। रात तक बाजार में भारी भीड़ रही। वाहन बाजार में रही रौनक: नगर की मोटर एंजेसियों पर मोटरसाइकिलों की काफी बिक्री हुई। चार सौ के करीब दोपहिया वाहन बिके। शुभ मुहूर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:37 PM (IST)
        

नीति विरुद्ध तबादलों पर जताया रोष

सीतापुर : यूपी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्टीरियल एसोसिएशन की एक बैठक मंगलवार को सीएमओ कार्यालय पर आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष सीके वर्मा ने की। बैठक में स्थानांतरण नीति के विरूद्ध लिपिकों के तबादले किए जाने पर रोष व्यक्त किया गया। साथ ही यह मांग भी की गई कि जिन कार्मिकों को जिले में दो-तीन साल ही हुए है, उनके तबादले निरस्त किए जाए। इसके अलावा प्रोन्नति प्राप्त सभी लिपिक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:28 PM (IST)
        

पांच अध्यापकों पर गिरी बीएसए की गाज

बाराबंकी : विद्यालयों में अक्सर शिक्षक गायब होने की शिकायत आम हो गई थी लेकिन कार्रवाई न होने से इनके हौसले बुलंद थे। शिक्षकों की लापरवाही उस समय उजागर हुई। जब जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने विद्यालय का निरीक्षण किया और जल्दी स्कूल बंद कर चले जाने वाले पांच अध्यापकों को निलंबित कर दिया है। वहीं हस्ताक्षर बनाकर सुबह जल्दी जाने वाले शिक्षक का एक दिन का वेतन काटा है। बनीकोडर शिक्षा क्षेत्र के यूपीएस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:13 AM (IST)
        

राष्ट्र निर्माण में शिक्षकों की अहं भूमिका: गोप

बाराबंकी : शिक्षक नवनिहालों के जीवन में ज्ञापन का प्रकाश तो फैलाते ही हैं साथ ही समाज व राष्ट्र के निर्माण में उनकी भूमिका अहं रही है। इसलिए शिक्षक का दर्जा सर्वोपरि है। यह विचार पूर्व माध्यमिक विद्यालय बड़ेल के प्रांगण में चल रहे जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के नवें अधिवेशन में बतौर मुख्य अतिथि ग्राम्य विकास मंत्री अर¨वद कुमार ¨सह गोप ने कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार हमेशा शिक्षकों की हितैषी रह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:13 AM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत

बाराबंकी : एक युवक की सोमवार की सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी। पेट दर्द की शिकायत का इलाज कराने के लिए युवक को रिश्तेदारों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। चिकित्सकों ने मौत विषाक्त पदार्थ खाने की आशंका होने के कारण पुलिस को सूचना देकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के ग्राम हजरतपुर निवासी 22 वर्षीय हंसराज को उसके फूफा विनय पुत्र राम खेलावन निवासी मसौली... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:13 AM (IST)
        

भव्य आतिशबाजी के साथ देवा महोत्सव का समापन

Barabanki Dewa Mela

बाराबंकी : देवा मेला प्रदर्शनी स्थल के हॉकी ग्राउंड में भव्य आतिशबाजी के साथ देवा महोत्सव का औपचारिक समापन हो गया। परंपरानुसार पुलिस अधीक्षक अब्दुल हमीद की पत्नी अरीशा ने आतिशबाजी की शुरुआत कर महोत्सव के समापन की घोषणा की। लेकिन देवा मेला परिसर में दुकानें मंगलवार को भी सजी रहेंगी। जिला प्रशासन ने इन्हें बिजली, सुरक्षा व अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने की घोषणा की। जिले के मशहूर आतिशबाजों ने समापन अव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:13 AM (IST)
        
(News from Barabanki, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें