Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बाराबंकी

देवा मेला का औपचारिक समापन आज

देवा (बाराबंकी): दस दिवसीय देवा मेले का सोमवार की शाम हाकी ग्राउंड पर भव्य आतिशबाजी के साथ समापन होगा। पुलिस अधीक्षक की पत्नी आतिशबाजी का शुभारंभ कर मेले के समापन की औपचारिक घोषणा करेंगी। जो रब है वही राम है का अमर संदेश देने वाले महान सूफी संत हाजी वारिस अली शाह के वालिद सैयद कुर्बान अली शाह दादा मियां की याद में लगने वाला दस दिवसीय देवा मेले का शुभारंभ 10 अक्टूबर को डीएम योगेश्वर राम मिश्र की ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:23 PM (IST)
        

हॉकी खिलाड़ियों की उपेक्षा से पूर्व ओलंपियन दुखी

up barabanki news

देवा (बाराबंकी): हॉकी प्रतियोगिता के समापन मौके पर पहुंचे पूर्व ओलंपिक खिलाड़ी र¨वद्र पाल ¨सह काफी उत्साहित दिखे। जागरण से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि पूर्व हाकी खिलाड़ियों की भी उपेक्षा की जा रही है। पूर्व हॉकी खिलाड़ियों से सहयोग न लिए जाने के कारण नए हाकी खिलाड़ियों को सही प्रशिक्षण नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने अपने खेल की कुशलता एवं निपुणता के लिए पूर्व हॉकी खिलाड़ी कुंवर दिग्विजय ¨सह बाबू एवं ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:22 PM (IST)
        

सपना अवस्थी और राजू श्रीवास्तव के कार्यक्रमों पर झूमे श्रोता

देवा (बाराबंकी): प्रसिद्ध पा‌र्श्व गायिका सपना अवस्थी के सुपरहिट गीतों एवं कामेडियन एवं फिल्म अभिनेता राजू श्रीवास्तव के हास्य कार्यक्रमों ने देवा मेला प्रेक्षागृह में उपस्थित दर्शकों का जमकर मनोरंजन किया। सपना अवस्थी म्यूजिकल कॉमेडी विद राजू श्रीवास्तव कार्यक्रम के तहत रविवार को आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में सपना अवस्थी ने कार्यक्रम की शुरूआत 'बन्नो तेरी अंखियां सुरमेदानी' से की। इसके बाद उन्हो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:13 PM (IST)
        

दीपावली : जगमगाते इलेक्ट्रिक मोमबत्ती, दीये बढ़ायेंगे घर की शोभा

deepawali festival

बाराबंकी : प्रकाश के पर्व दीपावली पर बाजारों में डिजाइनर कैंडिल्स की धूम मची है। हर कोई मार्केट में आ रही नई वस्तुओं को ही पंसद कर खरीद रहा। लै। लोग दीये सज् ज्यादा इन डिजाइनर कैंडिल्स की मांग कर रहे है। कैंडिल्स फलों के आकार की और दीये के आकार की मार्केट में मौजूद है। इसके अलावा बाजार में चाइनीज झालरों की भी डिमांड अधिक बढ़ी है। बाजार में दीपावली से संबधित आइटमों से पटा पड़ा है। महंगाई पर लोगों क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:07 PM (IST)
        

जनपदीय युवा क्रीड़ा एवं सांस्कृतिक समारोह का शुभारंभ

district youth games

बाराबंकी : केडी ¨सह बाबू स्टेडियम में रविवार को 64 वें जनपदीय युवा क्रीड़ा एवं सांस्कृतिक समारोह का शुभारंभ किया गया। प्रथम दिन सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मनमोहक प्रस्तुति छात्राओं द्वारा की गई। समारोह का शुभारंभ डीएम योगेश्वर राम मिश्र ने किया। उन्होंने कहा कि हार और जीत एक ही सिक्के के दो पहलू है कोई जीतेगा तो कोई हारेगा पर खेल के खेल की भावना से खेला जाना चाहिए। इसमें प्यार व संस्कार की महती आव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:04 PM (IST)
        

सांड़ ने अधेड़ को मार डाला

सिद्धौर (बाराबंकी) : लकड़िया गांव में फैली आधा दर्जन सांड़ों का आतंक से लोग खौफजदा है। रविवार को एक सांड़ ने खेत गए अधेड़ को दौड़ा-दौड़ाकर मार डाला। सूचना पर पहुंचे ग्रामीणों ने पागल सांड़ को पकड़ लिया। इससे पहले यहां के लोगों ने विभाग को सांड़ के आतंक के बारे में अवगत कराया लेकिन कार्रवाई नहीं हुई इसका नतीजा यह हुआ कि एक को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। असंद्रा थाना क्षेत्र के ग्राम लकड़िया गांव के निवासी राम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:52 PM (IST)
        

शराबी पुत्र ने पिता को जिंदा जलाया

सीतापुर: महोली इलाके में एक नशेड़ी पुत्र ने अपनी पिता पर केरोसिन का तेल डालकर जिंदा जला दिया। वारदात को अंजाम देकर नशेड़ी पुत्र मौके से भाग निकला। सूचना पाकर आस पास के ग्रामीणों ने आग बुझाकर गंभीर रूप से झुलसे अधेड़ को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। क्षेत्र के ग्राम हर्रैया फत्तेपुर निवासी सुरेश (40) पुत्र होरीलाल के परिवार में उसकी पत्‍‌नी कुसुमा व पुत्र गिरेंद्र (18) वर्ष हैं। सुरेश व उसका पुत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:44 PM (IST)
        

'मोहब्बत की वादी में उग्रवाद क्यों ¨जदा है'

Dewa Mela kavi sammelan

देवा (बाराबंकी) : देवा मेला के सांस्कृतिक पंडाल में शनिवार को देश के नामी-गिरामी कवियों की काव्य रस धार बही। विभिन्न विधाओं के कवियों के काव्य का श्रोता देररात तक आनंद लेते रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ कृषि रजच्यमंत्री राजीव कुमार ¨सह ने दीप ज्ज्च्च्वलित कर किया। इस अवसर पर ग्राम्य विकास मंत्री अर¨वद कुमार ¨सह गोप, जिलाध्यक्ष डॉ. कुलदीप ¨सह, सदर विधायक सुरेश यादव, बिन्नू जायसवाल मौजूद रहे। कवि सम्मेल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 12:28 AM (IST)
        

डीएम ने किया एआरटीओ कार्यालय का निरीक्षण

बाराबंकी : डीएम योगेश्वर राम मिश्र ने शनिवार को गोकुलनगर स्थित एआरटीओ कार्यालय का निरीक्षण किया। अचानक डीएम के कार्यालय पहुंचने से कार्यालय में हड़कंप मचा रहा। सुबह साढ़े दस बजे के करीब अचानक डीएम एआरटीओ कार्यालय पहुंचे। डीएम ने कार्यालय में बने काउंटर पर स्वयं जाकर पड़ताल की। लाइसेंस बनवाने के लिए आए लोगों से बातचीत की। लाइसेंस बनवाने आए लोगों के अलावा वाहनों के जो लोग रजिस्ट्रेशन कराने आए थे उनस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 12:15 AM (IST)
        

खड़ी ट्रक में घुसी डीसीएम, चालक की मौत खलासी गंभीर

अहमदपुर (बाराबंकी): पानी की टंकी लादकर लखनऊ से खलीलाबाद जा रही डीसीएम खड़ी ट्रक में जा घुसी, जिसमें चालक व खलासी दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। एंबुलेंस की मदद से इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाए गया जहां चालक की मौत हो गई और खलासी को ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हरदोई जिले के थाना बालामऊ के ग्राम अहिरावां के निवासी श्रीराम डीसी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 12:14 AM (IST)
        

अब कारोबारियों की निगाहें धनतेरस बाजार पर

market is ready for deewali festival

बाराबंकी : नवरात्र और दशहरा का बाजार संपन्न होने के बाद कारोबारियों की निगाहें अब धनतेरस व दीपावली के बाजार पर टिक गई है। पिछले कई साल से धनतेरस और दीपावली पर्व के मददेनजर होने वाली जमकर खरीदारी को देखते हुए अब की बार व्यापारियों ने काफी तैयारी की है। खासकर सराफा और दो पहिया वाहनों की दनादन बु¨कग की जा रही है। इसके अलावा बर्तनों का बाजार भी चमका हुआ है। खरीदारी को लेकर लोगों की भीड़ देखी जा सकती है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 12:12 AM (IST)
        

थाना समाधान दिवस में 28 मामलों का निस्तारण

बाराबंकी :शनिवार को थाना समाधान दिवस में शिकायतों के निस्तारण की रफ्तार काफी सुस्त रही। अधिकांश निस्तारण लेखपालों व राजस्व कर्मियों के न पहुंचने के कारण निस्तारित नहीं हो पा रहे है। जिले भर के थानों में कुल 75 मामले आए। जिसमें से 28 मामलों में निस्तारण हो सका। कुल 48 मामले निस्तारित नहीं हो सके। इनमें अधिकतर मामले राजस्व संबधी रहे। हैदरगढ़ संवादसूत्र के अनुसार सीओ आनंदवीर ¨सह की अध्यक्षता में आयो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 12:07 AM (IST)
        

एसएसबी व ग्रामीणों ने चलाया सफाई अभियान

बहराइच : स्वच्छ भारत मिशन को सफल बनाने के लिए सीमावर्ती गांव में एसएसबी के जवानों व ग्रामीणों ने संयुक्त रूप से सफाई अभियान को शुरू किया गया। सफाई अभियान में गांव खैरनिया, लक्ष्मनपुर, गुलालडीह, मनवरिया, मुंशीपुरवा, दशरथपुरवा में सफाई अभियान में एसएसबी के जवानों के साथ ग्रामीणों ने भरपूर सहयोग किया। एसएसबी की सी कंपनी के इंस्पेक्टर आर ठाकुर के नेतृत्व में लक्ष्मनपुर, गुलालडीह के नागरिक देशराज सिं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 12:24 AM (IST)
        

मेले में जीवंत हैं लोक कलाएं

up barabanki news Dewa Mela

देवा (बाराबंकी): देवा मेला में लोक संस्कृति से जुड़ी टैटू (गोदना), मेंहदी, ब्रेसलेट एवं अन्य कई चीजों की दुकानों में भी महिलाओं एवं युवाओं की रुचि काफी देखी जा रही है। मेले में अन्य दुकानों के साथ लोक संस्कृति से जुड़ी अनेक चीजों की दुकानें लगी हैं। ग्रामीण महिलाओं के लिए गोदना टैटू की कई दुकानें मेले में मौजूद हैं जो पांच रुपये प्रति अक्षर और अन्य डिजायनों को लोगों के हाथों पर बना रहे हैं। कई राजस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 12:08 AM (IST)
        

रूहानी संगीत है सूफी संगीत : हंसराज हंस

up barabanki news hansraj hans in dewa mela

देवा (बाराबंकी) : सूफी संगीत रुहानी संगीत है। यह अमन, भाईचारे और शांति का संदेश देता है। सूफियाना संगीत आज भी काफी लोकप्रिय है। यह बात प्रसिद्ध सूफी एवं पा‌र्श्व गायक हंसराज 'हंस' ने 'जागरण' से बातचीत में कही। उन्होंने कहा कि संगीत अपने आप में जादू है। इसमें अश्लीलता कतई नहीं होनी चाहिए। अपने संगीत के सफर के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि गाने का शौक बचपन से था। परिवार में संगीत की कोई पृ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 12:08 AM (IST)
        

'खाली दिल नइयो जान भी मंगदा'

up barabanki news hansraj hans in deva mela

देवा (बाराबंकी): प्रख्यात पंजाबी एवं सूफी गायक हंसराज हंस की सूफी एवं फिल्मी गीतों की प्रस्तुतियों पर देवा मेला का प्रेक्षागृह देर रात तक तालियों से गूंजता रहा। उनके सूफियाना कलाम एवं सुपरहिट गीतों पर दर्शक झूम उठे। फिल्म कच्चे धागे के सुपरहिट गीत 'खाली दिल नइयो जान भी मंगदा' से लोकप्रियता हासिल करने वाले हंसराज हंस शुक्रवार की रात प्रेक्षागृह में सूफी नाइट के तहत श्रोताओं से मुखातिब थे। कार्यक्रम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 12:08 AM (IST)
        

दुष्कर्म अभियुक्त को दस वर्ष का कारावास

बाराबंकी : विवाहिता से दुष्कर्म करने के मामले में अपर सत्र न्यायाधीश एससी व एसटी एक्ट के विशेष न्यायाधीश शांति प्रकाश अर¨वद ने अभियुक्त को दस वर्ष के कारावास की सजा सुनाई है। दो वर्ष बाद फैसला सुनाते हुए न्यायालय ने अभियुक्त को बारह हजार रुपये अर्थदंड से भी दंडित किया है। जुर्माने की आधी धनराशि पीड़िता को बतौर क्षतिपूíत प्रदान की जाएगी। सहायक अभियोजन अधिकारी एके राय ने न्यायालय के समक्ष अपना पक्ष ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 12:08 AM (IST)
        

लखनऊ और बाराबंकी ने जीते मैच

देवा (बाराबंकी): हाकी ग्राउंड पर शुक्रवार को खेले गए दो मैचों में बाबू सोसाइटी लखनऊ एवं डीएचए बाराबंकी ने अपने मैच जीते। पहला मैच टाउन हाल क्लब शाहजहांपुर और बाबू सोसाइटी लखनऊ के बीच खेला गया जिसमें बाबू सोसाइटी लखनऊ ने शाहजहांपुर को 5-0 से पराजित कर दिया। लखनऊ की ओर से रजा, आशीष एवं संजीत ने एक गोल किया जबकि अभिषेक ने दो गोल दागकर विपक्षी टीम पर लगातार दबाव बनाए रखा। दूसरा मैच गोंडा हाकी क्लब ए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 12:08 AM (IST)
        

'हुकूमत मिल गई तो सिर्फ मुजरा देखते हैं'

बाराबंकी : देवा मेला के सांस्कृतिक पंडाल में बुधवार की रात देश के नामी गिरामी शायरों ने अपने शेर, गजल और कलाम पेश किए। कार्यक्रम का शुभारंभ ग्राम्य विकास राज्यमंत्री अर¨वद कुमार ¨सह गोप एवं वन मंत्री फरीद महफूज किदवई ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। मुशायरे में प्रख्यात शायर राहत इंदौरी ने पढ़ा 'बन के एक हादसा बाजार में आ जाए, जो नहीं होगा वह अखबार में आ जाए'। आगरा के शायर अनवर जमाल ने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 12:44 AM (IST)
        

वाराणसी में फिल्म सिटी निर्माण को पीएमओ की मंजूरी

pmo green flag to varansi as filmcity

बाराबंकी : फिल्म अभिनेता सांसद मनोज तिवारी ने बुधवार को यहां दावा किया कि वाराणसी में फिल्म सिटी निर्माण के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय ने मंजूरी दे दी है। इसके लिए मिर्जापुर रोड पर जमीन तलाश की गई है। फिल्म सिटी का निर्माण जल्द शुरू होगा। इसमें दो से ढाई साल लगेंगे। देवा महोत्सव में कार्यक्रम प्रस्तुत करने के बाद जागरण से खास बातचीत में भाजपा सांसद ने कहा कि बॉलीवुड में उत्तर प्रदेश और बिहार के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 12:42 AM (IST)
        
(News from Barabanki, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें