बाराबंकी

  • ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता में बंकी ने जीती ओवरआल चैंपियनशिप

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:10 AM (IST)

    बाराबंकी : केडी ¨सह बाबू स्टेडियम में गुरूवार को खुली ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता का समापन किया गया। ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता में बंकी ने ओवरआल चैंपियनशिप जीती। ग्रामीण खिलाड़ियों ने उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन किया। विजेता खिलाड़ियों को मुख्य अतिथि जिलाधिकारी अजय यादव ने पुरस्कृत किया। जिला युवा कल्याण अधिकारी शिल्पी पांडे के संयोजकत्व में आयोजित प्रतियोगिता में तीन हजार मीटर दौड़ में सिद्धौर के देशर... और पढ़ें »

  • सपा-बसपा प्रत्याशियों ने दाखिल किए नामांकन

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:04 AM (IST)

    बाराबंकी: स्थानीय निकाय से विधान परिषद की सदस्यता के लिए गुरुवार को सपा-बसपा प्रत्याशियों ने पर्चे दाखिल किए। सपा ने भारी लाव-लश्कर के साथ जुलूस निकालकर अपनी ताकत का प्रदर्शन किया तो बसपा उम्मीदवार का नामांकन दाखिल कराने पूर्व मंत्री लालजी वर्मा यहां पहुंचे। नामांकन के दौरान सपा ने सभी मंत्रियों, विधायकों, ब्लॉक प्रमुख व जिला पंचायत अध्यक्ष व सदस्यों को शामिल कर एकजुटता प्रदर्शित करने की कोशिश की।... और पढ़ें »

  • घर में घुसकर विवाहिता से दुष्कर्म

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:02 AM (IST)

    बाराबंकी : दिनदहाड़े एक घर में घुसे युवक ने विवाहिता को अपनी हवस का शिकार बना डाला। वारदात के बाद आरोपी गांव छोड़कर फरार हो गया। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने घटना स्थल का जायजा लिया और आरोपी के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया है लेकिन आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। सुबेहा थाना क्षेत्र के ग्राम फूलशाहगढ़ी मजरे अहिर गांव निवासी एक विवाहिता बुधवार को आंखों से लाचार वृद्ध सास के साथ घर पर थी। बुधवार ... और पढ़ें »

  • नहीं मिला मकान, अधर में लटकी तफ्तीश

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:02 AM (IST)

    बाराबंकी : बीएससी की छात्रा को बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म व वेश्यावृत्ति का शिकार जिस मकान में बनाया गया पुलिस उस मकान को ही नहीं तलाश पा रही है। मकान न मिल पाने के कारण पुलिस की तफ्तीश शुरू नहीं हो पा रही है। हालांकि गुरूवार को पुलिस ने पीड़ित छात्रा का चिकित्सीय परीक्षण करा लिया है। मसौली थाना क्षेत्र निवासी बीएससी की छात्रा का अपहरण कर उसके कोतवाली नगर क्षेत्र के दशहराबाग मुहल्ले में स्थित ए... और पढ़ें »

  • दिन भर थाने पर बैठी रही छेड़छाड़ की पीड़िता

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 11:58 PM (IST)

    बाराबंकी : छेड़खानी की शिकायत लेकर पति के साथ थाने पहुंची पीड़िता को पुलिस ने पति सहित दिन भर थाने पर बिठाए रखा। बिना किसी कार्रवाई के देर शाम उन्हें छोड़ दिया गया। गुरुवार को एएसपी के समक्ष पहुंची पीड़िता की गुहार सुनी गई। एएसपी के आदेश पर सतरिख पुलिस ने पीड़िता की प्राथमिकी दर्ज कर ली है। सतरिख थाना क्षेत्र के ग्राम मोहना निवासी एक महिला बुधवार को अपने खेत जा रही थी तभी रास्ते में मिले गांव के ही ... और पढ़ें »

  • कैंडल मार्च निकालकर दी गई शहीद को श्रद्धांजलि

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 11:57 PM (IST)

    बाराबंकी : लांस नायक हनुमनथप्पा के निधन पर लोगो ने शोक जताया है। गुरूवार को लोगो ने कैंडल मार्च निकालकर श्रद्धांजलि अर्पित की। धनोखर सरोवर बचाओ संघर्ष समिति की ओर से नगर के मुख्य धनोखर चौराहे पर कैंडल मार्च निकालकर श्रद्धांजलि अर्पित की। समिति के सदस्य प्रद्युम्न यादव व राजीव गुप्ता बब्बी ने कहा कि छह दिन तक 35 फिट बर्फ के नीचे दबे रहकर जीवित निकल आए थे। आज वे हमारे बीच नहीं रहे। मगर देशवासी उन... और पढ़ें »

  • मार्ग जाम से जूझा शहर, चार पहिया व दोपहिया वाहन फंसे

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 11:57 PM (IST)

    बाराबंकी : गुरूवार को शहर में दिन भर मार्ग जाम रहा। मार्ग जाम में घंटों लोग फंसे रहे। चार पहिया व दोपहिया वाहन चालकों को दिक्कतों सामना करना पड़ा। सबसे अधिक मार्ग जाम की स्थित सतरिख नाका चौराहा पर रही। इसके बाद देवा तिराहा पर भीषण मार्ग जाम रहा। वहीं मुख्य बाजार में भी घंटों मार्ग जाम रहा। घंटों आवागमन बाधित रहा। मार्ग जाम में एंबुलेंस भी फंसी रही। ताज्जुब तो इस बात का है जिस सतरिख नाका व देवा तिर... और पढ़ें »

  • सील हुई झोलाछाप डॉक्टर की क्लीनिक

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 12:30 AM (IST)

    बाराबंकी) : मरीज की मौत के बाद पुलिस ने आरोपी डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्जकर क्लीनिक को सील कर दिया है। पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार है। उल्लेखनीय है कि जैदपुर थाना क्षेत्र के अहमदपुर कस्बा स्थित एक झोलाछाप डॉक्टर पाली क्लीनिक नाम से अपनी क्लीनिक चला रहा था। बीते रविवार को असंदरा थाना क्षेत्र के ग्राम गंगवाई पठनान निवासी प्रमोद वर्मा (38) पुत्र भगवानदीन ने ह... और पढ़ें »

  • डेयरी विकास बोर्ड का बाराबंकी में बीज उत्पादन केंद्र

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 12:27 AM (IST)

    बाराबंकी: हरे चारे से श्वेत क्रांति लाने की दिशा में एक नई पहल शुरू की गई है। राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड ने हरे चारे की कई प्रजातियों के बीजों के उत्पादन के जिले के त्रिवेदीगंज ब्लॉक में खनऊ-सुल्तानपुर मार्ग पर स्थित दहिला में बीज उत्पादन विधायन एवं विपणन इकाई संचालित की है। बीज उत्पादन में आसपास के गांवों के किसान कर रहे हैं। इस प्रयोग से श्वेत क्रांति लाने का मंसूबा बनाया जा रहा है। इस इकाई ... और पढ़ें »

  • धनुष भंग से रामलीला का समापन

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 12:26 AM (IST)

    बाराबंकी : ग्राम कुरौली में पांच दिवसीय रामलीला में बुधवार को धनुष भंग का मंचन किया गया। बिहार प्रांत के दरभंगा के कलाकारों की सजीव प्रस्तुति देख दर्शक भाव विभोर हो गए। ग्राम कुरौली में बुधवार को धनुष भंग से पूर्व राम-रावण का संवाद हुआ। आकाशवाणी सुनकर रावण धनुष भंग समारोह से चले गए। जब राम ने धनुष तोड़ा तो परशुराम आ गए और राम-लक्ष्मण को जमकर कोसा। परशुराम ने पूछा कि धनुष किसने तोड़ा? इसके बाद राम-... और पढ़ें »

  • कर्मचारियों ने किया धरना प्रदर्शन

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 12:25 AM (IST)

    बाराबंकी : राज्य कर्मचारियों ने वेतन विसंगतियां दूर करने व अन्य समस्याओं को लेकर विकास भवन परिसर में बुधवार को धरना प्रदर्शन किया। धरने में जिले के अधिकांश विभागों के कर्मचारी शामिल रहे। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के तत्वावधान में कर्मचारियों ने धरना दिया। धरना-प्रदर्शन परिषद के अध्यक्ष हसीब अहमद की अध्यक्षता व अनिल श्रीवास्तव के संचालन में किया गया। परिषद के अध्यक्ष ने कहा कि सरकार का मात्र ए... और पढ़ें »

  • तालाबों की खोदाई में फर्जीवाड़ा देखने की फुर्सत किसे

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 12:24 AM (IST)

    बाराबंकी): हरख ब्लॉक में मनरेगा मद से तालाबों की खोदाई कार्य में लूट मची है। किसी अधिकारी के पास गांवों में जाकर कार्यों की हकीकत देखने की फुर्सत नहीं है। शायद इसी कारण कार्यों में कदम-कदम पर फर्जीवाड़ा बढ़ रहा है। 76 ग्राम पंचायतों वाले ब्लॉक क्षेत्र के गांवों में राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी मनरेगा अधिनियम से तालाबों की खोदाई, बांध निर्माण व खेतों के समतलीकरण का कार्य वृहद स्तर पर कराया जा रह... और पढ़ें »

  • स्मार्ट फोन पर अपडेट होना चाहते हैं केंद्र व्यवस्थापक

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 12:24 AM (IST)

    बाराबंकी : स्मार्ट फोन पर अपडेट होने के लिए बुधवार को बोर्ड परीक्षा के केंद्र व्यस्थापकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम राजकीय बालिका इंटर कॉलेज परिसर में आयोजित हुआ। दो पालियों में हुए प्रशिक्षण के दौरान केंद्र व्यवस्थापक स्मार्ट फोन पर अपडेट होने के लिए आतुर दिखे। कुछ के मन में घबराहट भी दिखी। प हला चरण का प्रशिक्षण सुबह नौ से 12 दूसरे चरण का प्रशिक्षण दोपहर एक से शाम चार बजे तक चला। मास्टर ट्रेनर ड... और पढ़ें »

  • हर वर्ष नौ लाख लोगों की हो रही तंबाकू से मौत

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 11:51 PM (IST)

    बाराबंकी : तंबाकू नियंत्रण को लेकर डीआरडीए सभागार में कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें जिलाधिकारी ने कहा कि विश्व में 60 लाख लोग हर वर्ष तंबाकू सेवन से अपनी जान गवा रहे हैं। लगभग हर वर्ष 9 लाख भारतीय भी तंबाकू सेवन के कारण मौत हो रही है। उन्होंने कहा कि तंबाकू सेवन से क्षय रोग, एड्स एवं मलेरिया जैसी बीमारी भी तेजी के साथ फैल रही है। इसलिए इस भीषण त्रासदी को रोकने के लिए हम सभी को मिलकर तंब... और पढ़ें »

  • महिला की पिटाई के बाद घर में लगाई आग

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 11:51 PM (IST)

    बाराबंकी): मकान पर जबरिया कब्जा करने की नीयत से सरहंग व्यक्ति ने महिला की पिटाई करने के दो दिन बाद घर में आग लगा दी। पीड़िता ने घटना की लिखित शिकायत थाने पर की पर वहां से न्याय न मिलने पर एसडीएम, सीओ, जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक सहित राज्य पिछड़ा आयोग व महिला आयोग से न्याय की गुहार की है। प्रकरण थाना लोनीकटरा अंतर्गत ग्राम जमुनीपुर मजरे सोनिकपुर का है। इस गांव की एक गरीब असहाय महिला सरोजनी देवी का मक... और पढ़ें »

  • नहर पाटकर प्ला¨टग स्थल के लिए बना दिया रास्ता

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 11:31 PM (IST)

    बाराबंकी : हैदरगढ़ मार्ग किनारे मजीठा के निकट नहर को पाटकर कुछ लोगों ने प्ला¨टग स्थल के लिए रास्ता बना दिया है। खेती लायक जमीन पर प्ला¨टग करके आवासीय कालोनी बसाने की तैयारी में नहर की कुर्बानी दी गई है। ¨सचाई विभाग व राजस्व विभाग के अधिकारी इस ओर से अंजान हैं। जिला मुख्यालय की ओर से हैदरगढ़ की तरफ चलने पर दाईं ओर सड़क किनारे माइनर बनी है। नवाबगंज रजबहा से निकली इस माइनर में पानी आता है। मजीठा के ... और पढ़ें »

  • दबंगों ने महिला को पीटा, नहीं हुई सुनवाई

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 11:30 PM (IST)

    बाराबंकी : अब वह बीते जमाने की बात हो गई जब थाने पर तत्काल कार्रवाई होती थी। यहां तक कि अब महिलाओं की भी नहीं सुनी जा रही है। एक ऐसा ही मामला सामने आया जिसमें दबंगों ने एक महिला को घर में घुसकर मारा-पीटा। इसके बाद महिला जब थाने गई तो वहां से भी भगा दिया गया। जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के ग्राम फैजुल्लागंज निवासिनी रीता मंगलवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची, वहां शिकायत की। आरोप लगाया है कि उसके... और पढ़ें »

  • हरख में मनरेगा से तालाब खोदाई में फर्जीवाड़ा

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 11:30 PM (IST)

    बाराबंकी : हरख ब्लॉक क्षेत्र में मनरेगा मद से तालाबों की खोदाई कार्य में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की जा रही है। कहीं तालाब को पुन: खोदाया जा रहा है। तो कहीं श्रमिकों की संख्या अधिक दर्ज की जा रही है। मौके पर स्टीमेट से लेकर मस्टर रोल तक नहीं रखे जाते हैं। इसमें सहायक तकनीकियों से लेकर प्रधान व अन्य जिम्मेदारों की भूमिका जांच का विषय बनी है। क्योंकि सब कुछ जानकर अनदेखा किया जा रहा है। 76 ग्राम पंचायतो... और पढ़ें »

  • कोतवाली में बाइक छोड़ गया सिपाही

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 11:29 PM (IST)

    बाराबंकी : बकाया रुपये मांगने पर ठेकेदार की मोटरसाइकिल छीनने के मामले में खबर प्रकाशित होने के बाद विभागीय जांच शुरू हो गई है। जांच की जानकारी होने पर आरोपी सिपाही भुक्तभोगी की मोटरसाइकिल को कोतवाली नगर में खड़ी कर चला गया है।उल्लेखनीय है कि कोतवाली नगर के ग्राम मुबारकपुर निवासी मकान निर्माण करने वाले ठेकेदार इंद्रपाल ने आरोप लगाते हुए एसपी से शिकायत की थी कि पुलिस लाइंस में तैनात एक सिपाही का ल... और पढ़ें »

  • डॉक्टर ने लगाया इंजेक्शन, मरीज की हुई मौत

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 11:28 PM (IST)

    बाराबंकी : अहमदपुर कस्बे में स्थित एक क्लीनिक में डॉक्टर ने एक दिन पहले मरीज के हाइड्रोसिल का ऑपरेशन किया था। दूसरे दिन अचानक दर्द बढ़ जाने पर डॉक्टर के पास मरीज को ले गए जहां इंजेक्शन लगाने के बाद उसकी मौत क्लीनिक पर हो गई। मामला जैदपुर थाना क्षेत्र के अहमदपुर कस्बा का है। जहां पर एक डॉक्टर पाली क्लीनिक नाम से अपनी क्लीनिक चला रहा था। बीते रविवार को असंदरा थाना क्षेत्र के ग्राम गंगवाई पठनान निव... और पढ़ें »

(News from Barabanki, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें