Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बाराबंकी

सामूहिक दुष्कर्म के दो आरोपियों को आजीवन कारावास

बाराबंकी : एससीएसटी एक्ट के विशेष न्यायाधीश शांति प्रकाश अरविंद ने नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने वाले दो आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। विशेष लोक अभियोजक ओमप्रकाश जायसवाल ने बहस के दौरान न्यायालय को बताया कि टिकैतनगर थाना क्षेत्र की निवासी एक नाबालिग बालिका आठ जुलाई 2008 को शौच के लिए गई थी। इस दौरान उसे पटरंगा थाना क्षेत्र के ग्राम बकौली निवासी प्रदीप वर्मा अपने साथी जरौली नि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 12:08 AM (IST)
        

बाढ़ व कटान प्रभावित गांव में कैंप करें : डीएम

dm camp in viilage

बहराइच : बाढ़ व कटान से प्रभावित गांवों में कर्मचारी रात्रि प्रवास करें। स्थितियों पर सतर्क निगाह रखने के साथ-साथ प्रभावित लोगों की हरसंभव मदद करें। यह बातें जिलाधिकारी ने कटान प्रभावित गांव पिपरी का जायजा लेने के दौरान अधिकारियों से कही। गुरुवार को जिलाधिकारी सत्येंद्र सिंह ने पुलिस अधीक्षक लव कुमार के साथ तहसील क्षेत्र के बाढ़ एवं कटान प्रभावित गांवों का सघन निरीक्षण किया। क्षतिग्रस्त स्पर के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 12:08 AM (IST)
        

शार्ट सर्किट से लगी आग से महिला की मौत, छह झुलसे

टिकैतनगर (बाराबंकी): शार्ट सर्किट से मेन बोर्ड की केबल कटने से लगी आग से आधा दर्जन लोग झुलस गए। जिसमें एक महिला की मौत हो गई। जिसका शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। घायलों को उपचार के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। जहां पर तीन की हालत गंभीर बनी हुई है। सूचना के बावजूद भी कोई विद्युतकर्मी मौके पर नहीं पहुंचा। मामला थाना टिकैतनगर क्षेत्र के घाघरा नदी के तटवर्ती गांव ग्राम मंगरौड़ा का है।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 12:03 AM (IST)
        

फिर बढ़ा घाघरा का जलस्तर, बेहाल हुआ जनजीवन

ghagra river water cross the dangerline

रामनगर (बाराबंकी): घाघरा का जलस्तर फिर तेजी से बढ़ने लगा है। गुरुवार को एल्गिन ब्रिज पर घाघरा का जलस्तर खतरे के निशान से 50 सेंटीमीटर अधिक रहा। प्रभावित गांवों में जाने के रास्ते तो बंद हैं ही बीमारियां इतनी तेजी से फैल रही हैं कि लोग परेशान हैं। अभी तक प्रभावित गांवों में इलाज के कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं। धान की फसल के गल जाने की आशंका जताई जा रही है। घाघरा नदी के रेती व तराई में बसे गांवों क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:59 PM (IST)
        

रेलवे ट्रैक पर मिले तीन शव, हड़कंप

बाराबंकी : गुरुवार को रेलवे ट्रैक पर तीन शव मिलने से सनसनी फैल गयी। सफदरगंज थाना क्षेत्र में दो क्षतविक्षत शव संदिग्ध अवस्था में कुछ कदमों की दूरी पर पड़े मिले। इन दोनो शवों की शिनाख्त नहीं हो सकी है। वहीं सतरिख थाना क्षेत्र में शौच के लिए गया एक युवक ट्रेन की चपेट में आकर मौत का शिकार हो गया। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। सफदरगंज संवादसूत्र के अनुसार थाना क्षेत्र अंतर्गत हमीदनगर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:57 PM (IST)
        

दो बाइक सहित तीन ऑटो लिफ्टर गिरफ्तार

बाराबंकी : लखनऊ और बाराबंकी में वाहन चोरी और लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले तीन बदमाशों को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए बदमाशों के पास से पुलिस ने चोरी की दो बाइक बरामद की हैं। आरोपियों का एक साथी फरार है जिसकी तलाश जारी है। अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह ने बताया कि कोतवाली नगर पुलिस ने गुरुवार तड़के सवा तीन बजे बड़ेल तिराहे पर अभियान के तहत चल रही चेकिंग के दौरान बाइक सवार तीन ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:57 PM (IST)
        

हादसों में किशोरी सहित तीन की मौत

बाराबंकी : सड़क हादसों में एक किशोरी सहित तीन लोगों की मौत हो गयी। कोठी थाना क्षेत्र में सीखते समय एक व्यक्ति वाहन से एक किशोरी को रौंद दिया। इस हादसे में उसकी मौके पर मौत हो गयी। वहीं रामसनेहीघाट में ट्रक ने साइकिल सवार अधेड़ को रौंद दिया। वहीं पांच दिन पूर्व घायल एक शिक्षक की ट्रामा सेंटर लखनऊ में उपचार के दौरान मौत हो गयी। असंद्रा थाना क्षेत्र के ग्राम नारायणपुर निवासी बरसाती लाल बुधवार सुबह सा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 12:11 AM (IST)
        

उमस से बेहाल हुआ शहर

city is sufferig from humidity

बाराबंकी: बुधवार को निकली तेज धूप और उमस से पूरा शहर बेहाल दिखा। खासतौर पर राहगीर व छात्र-छात्राओं को खासी परेशानी उठानी पड़ी। इस दौरान अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम 29 डिग्री सेंटीग्रेड रेकार्ड किया गया। धूप से ज्यादा उमस ने लोगों की परेशानी बढ़ाई। दिन के समय आ‌र्द्रता 56 रेकार्ड की गई। उमस बढ़ने के साथ बारिश का इंतजार कर रहे लोगों को मायूसी का सामना करना पड़ा। हालांकि मौसम विभाग ने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 12:09 AM (IST)
        

सर्पदंश से महिला सहित तीन की मौत

बाराबंकी : सर्पदंश की हुई अलग-अलग घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गयी। यह घटनाएं हैदरगढ़ व कुर्सी थाना क्षेत्र में हुई। सुबेहा थाना के ग्राम गुलामाबाद निवासी त्रिभुवन बुधवार भोर छत पर सो रहा था। समय करीब तीन बजे एक जहरीले सांप ने त्रिभुवन के पैर पर डस लिया। जिससे उसकी मौके पर मौत हो गयी। वहीं हैदरगढ़ कोतवाली अंतर्गत ग्राम बीजापुर निवासी अजगर अली की पत्‍‌नी मेहरुल को पांच दिन पूर्व सांप ने काट लिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 12:04 AM (IST)
        

जमीन के विवाद में टकराव, आठ घायल

टिकैतनगर (बाराबंकी) : जमीन के विवाद में दो पक्षों के बीच हुए टकराव में आधा दर्जन महिलाओं सहित आठ लोग घायल हो गए। घायलों में एक महिला की हालत नाजुक बतायी जाती है जिसे जिला अस्पताल रेफर किया गया है। पुलिस मामले में मात्र एनसीआर दर्ज की है। पुलिस के अनुसार टिकैतनगर थाना क्षेत्र के ग्राम ककरहा निवासी रमेश सिंह व राजेश सिंह के बीच वर्षो से जमीन का विवाद चल रहा है। मंगलवार को इसी विवाद ने तूल पकड़ लिया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 11:56 PM (IST)
        

गोदाम में भीषण आग से दो करोड़ का मेंथा ऑयल स्वाहा

mentha warehouse fire

निदूंरा (बाराबंकी) : राइस मिल के गोदाम में सोमवार रात शार्ट सर्किट से लगी भीषण आग से गोदाम के परखच्चे उड़ गए। इस अग्निकांड में गोदाम में रखा करीब दो करोड़ कीमत का 142 ड्रम मेंथा ऑयल और 15 लाख का बारदाना रख हो गया। आग को बुझाने में लखनऊ व बाराबंकी की पांच गाड़ियों को पांच घंटे तक जूझना पड़ा। कुर्सी थाना क्षेत्र अंतर्गत अमरसंडा में स्थित राईस मिल के गोदाम में 142 ड्रम मेंथा ऑयल रखा था। सोमवार की रात ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 11:54 PM (IST)
        

बोहनिया तालाब में डूबकर बालक की मौत

up barabanki news

रामनगर (बाराबंकी) : महादेवा मेला परिसर में व्याप्त अव्यवस्था ने एक बालक की जान ले ली। कानपुर से अपनी मां के साथ लोधेश्वर महादेव के दर्शन के लिए आए एक बालक की बोहनिया तालाब में डूबकर मौत हो गई। स्नान कर रहे श्रद्धालुओं ने बालक के शव को निकाला। बताया जाता है कि कानपुर देहात के विधूना थानांतर्गत ग्राम खाढ़ेपुर निवासी बीरू यादव का आठ वर्षीय पुत्र चेतन यादव अपनी मां के साथ जलाभिषेक के लिए आया हुआ था।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:19 AM (IST)
        

जमीन पर कब्जेदारी को लेकर संघर्ष,नयापुरवा में तनाव

सतरिख (बाराबंकी): जमीन पर कब्जेदारी को लेकर नयापुरवा में दो पक्षों के बीच छिड़ी जंग में पुलिस की सुस्ती से बड़ी वारदात हो सकती है। रविवार की देर शाम संघर्ष और फायरिंग के मामले में महज एनसीआर दर्ज करना आग में घी का काम कर रहा है। दोनों पक्षों में तनाव बढ़ा बताया जा रहा है। बीजेमऊ गांव के मजरे नयापुरवा में जमीन पर कब्जेदारी को लेकर अशोक यादव व वीरेंद्र यादव दो पक्षों के बीच महीनों से विवाद चला आ रहा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:18 AM (IST)
        

बस की पीछे की साइड भिड़ी, युवक की मौत

बाराबंकी : सोमवार की सुबह बहराइच से लखनऊ अपने घर लौट रहे एक युवक की मार्ग दुर्घटना में मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा हैं। लखनऊ जिले के थाना चिनहट ग्राम मल्हौर निवासी गोपाल जायसवाल का बीस वर्षीय पुत्र अभिषेक जायसवाल अपनी बहन के यहां बहराइच ससुराल त्योहारी देने गया था। वहां से सोमवार को बहराइच डिपो की बस से लखनऊ लौट रहा था। मसौली थाना क्षेत्र के शहावपुर के निकट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:18 AM (IST)
        

75 ग्राम पंचायतों के खाते सीज, हड़कंप

सिद्धौर (बाराबंकी): वार्षिक कार्ययोजना व प्रिया साफ्ट फीडिंग न कराए जाने के चलते एडीओ पंचायत रामकृष्ण मिश्रा ने 75 ग्राम पंचायतों के खातों को बंद कर दिए जाने से प्रधानों में हड़कंप मचा हुआ है। स्थानीय विकास खंड में 75 ग्राम पंचायतें हैं। ग्राम प्रधान व ग्राम सचिव द्वारा अभी तक वार्षिक कार्ययोजना की छायाप्रति व प्रिया साफ्ट फीडिंग न कराए जाने के कारण एडीओ पंचायत द्वारा जिला पंचायत राज अधिकारी को रि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:17 AM (IST)
        

लोधेश्वर के जलाभिषेक को उमड़ा अपार जनसैलाब

up barabanki news religion

रामनगर (बाराबंकी) : लोधेश्वर महादेव के जलाभिषेक के लिए सोमवार को अपार जनसैलाब उमड़ पड़ा। लगभग पांच लाख श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक कर दर्शन पूजन किया। उमड़ी भीड़ से प्रशासनिक व्यवस्था चरमरा गई। रामनगर और बुढ़वल रेलवे स्टेशन से महादेवा जाने वाले मार्ग पर श्रद्धालुओं का रेला दिखाई दिया। सावन की तीसरे सोमवार को जलाभिषेक के लिए इतनी भीड़ उमड़ेगी। इसका अनुमान तो जिला प्रशासन को भी नहीं था। शायद इसीलिए रामनगर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:17 AM (IST)
        

हादसे में लखनऊ के युवक की मौत

बाराबंकी : बाराबंकी से लखनऊ लौट रहे युवक को स्कार्पियों ने टक्कर मारी दी, जिससे युवक की मौत हो गई। युवक राजधानी का निवासी था। गौरतलब है कि सोमवार को लखनऊ के सचिवालय कॉलोनी निवासी शिवम(21) सफदरगंज की ओर बीमा संबधी कार्य के लिए गया था। वह बाइक से घर वापस लौट रहा था। इसी दौरान लिप्रोसी हास्पिटल के सामने एक तेज रफ्तार स्कार्पियों वाहन ने टक्कर मार दिया, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। पुलिस ने शव को पो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:16 AM (IST)
        

बिजली ठीक करने गया लाइनमैन झुलसा

सफेदाबाद (बाराबंकी) : दानियालपुर के पास बिजली लाइन पर चढ़ते ही एक लाइनमैन करेंट की चपेट में आकर झुलस गया। गंभीर हालत में उसे निकट के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। सोमवार की शाम चार बजे एचटी लाइन ठीक करने के दौरान लाइनमैन हादसे का शिकार हो गया। यह नवयुवक जेपी नगर विद्युत उपकेंद्र अंतर्गत ठेकेदार की ओर से लाइनमैन का काम करता था। लाइनमैन अरविंद वर्मा (30) पुत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:16 AM (IST)
        

ग्रामीणों ने किया उपकेंद्र का घेराव

protest for electricity

बाराबंकी : एक माह से फुंके पड़े ट्रांसफार्मर से आक्रोशित ग्रामीणों ने कुर्सी उपकेंद्र का रविवार को घेराव किया। अवर अभियंता के आश्वासन के बाद घेराव समाप्त किया। ग्रामीणों का कहना है कि कुर्सी उपकेंद्र से जुड़े बहरौली ग्राम पंचायत का ट्रांसफार्मर एक माह पूर्व फुंक गया था। ग्रामीणों ने कई बार शिकायत की थी। फिर भी बदला नहीं गया। इसी को लेकर घेराव किया गया है। घेराव करने वालों में उमेश यादव, दीपक यादव, ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:24 AM (IST)
        

रेलवे आरक्षण काउंटर पर दलालों का बोलबाला

up barabanki news

बाराबंकी : रेलवे आरक्षण केंद्र पर दलालों का बोलबाला हैं। अगर आप सुबह समय से लाइन में लगे है फिर भी आपका रिजर्वेशन नहीं होगा। कारण आरक्षण काउंटर पर बैठे कर्मचारी पहले से ही किसी दूसरे का आरक्षण करा देते हैं। लंबी लाइन में लगे यात्रियों को निराशा हाथ लगती हैं। दूर से आए यात्री निराश होकर अपने घर लौटने को विवश है। ए श्रेणी का दर्जा प्राप्त बाराबंकी रेलवे स्टेशन के आरक्षण केंद्र पर किसकों आरक्षण करान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:19 AM (IST)
        
(News from Barabanki, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें