Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बलरामपुर

जर्जर मकान की छत ढहने से बालिका की मौत, चार घायल

one expired in fall of ceiling

बलरामपुर : कच्चे मकान की छत ढहने के चलते छह वर्षीय बालिका की मौके पर मौत हो गई जबकि चार अन्य घायल हो गए। घटना रविवार रात लगभग नौ बजे की है। पुलिस तथा प्रशासनिक अमले ने मौके पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया। नगरपालिका के वार्ड नंबर 23 सुभाषनगर निवासी फारुक पुत्र नफीस दो कमरों वाले कच्चे मकान में अपने परिवार के साथ रहता है। मकान का छत लकड़ी की बीम तथा कड़ियों का है। रविवार को बिजली आने के बाद पर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:23 PM (IST)
        

टीईटी अभ्यर्थियों ने लगाई भर्ती शुरू करने की गुहार

protest tet employeer

बलरामपुर : बीटीसी 2011 बैच के शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) पास कर चुके अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी मुकेश चंद्र को सौंप कर प्रशिक्षित बेरोजगार नवयुवकों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू किए जाने की मांग की है। सोमवार को पंकज कुमार जायसवाल के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट पहुंचे अभ्यर्थियों ने डीएम को दिए ज्ञापन में कहा है कि वर्ष 2011 में बीटीसी का प्रशिक्षण प्राप्त करने व टीईटी की... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:22 PM (IST)
        

पुल बनाने की मांग को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

villagers protest for bridge construvtion

बलरामपुर : हर साल बरसात भर ग्रामीणों को बदहाली का दंश सहना पड़ता है। खरझार नाले के पानी के चलते ग्रामीण गांव के बाहर नहीं निकल पाते हैं। इससे निजात पाने के लिए ग्रामीणों ने सोमवार को गांव में प्रदर्शन कर जिला प्रशासन से पुल बनाने की मांग की है। महराजगंज तराई थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बुड़ंतापुर के मजरे तिवारीडीह पूरे छीतन निवासी कृपाराम, किशुन, सूर्यलाल, राजू यादव, संगमलाल, छोटेलाल, बल्ली, जोगी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:20 PM (IST)
        

चक मार्ग पर लगे सागौन के पेड़ काटने का आरोप

cut the trees

बलरामपुर : राजस्व कर्मियों से मिलीभगत कर कथित चक रोड में लगे सागौन के पेड़ों को काटा जा रहा है। इसकी शिकायत ग्राम प्रधान मद्यौघाट महमूद आलम ने वन क्षेत्राधिकारी सादुल्लाहनगर को देने के बाद भी वृक्षों की अवैध कटान जारी है। ग्राम प्रधान का आरोप है कि विगत माह 26 जुलाई को ग्राम पिपरी निवासी एक व्यक्ति ने राजस्व कर्मियों की टीम के साथ मिलीभगत करके चकरोड की पैमाइश मनमानी ढंग से करवा डाली। इसकी सूचना त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:19 PM (IST)
        

फिरौती के लिए मामा ने किया भांजे का अपहरण, गिरफ्तार

kidnap of daughter in law

बलरामपुर : तीन लाख रुपये के लिए मामा ने अपने सगे भांजे का ही अपहरण कर लिया। फिरौती की रकम लेने के लिए जब वह पहुंचा तो पुलिस ने उसे दबोच लिया। प्रकरण पचपेड़वा थाना क्षेत्र के जगदीशपुर मोहल्ले का है। नगर पंचायत पचपेड़वा के वार्ड नंबर आठ जगदीशपुर मोहल्ला निवासी मजीद का छह वर्षीय पुत्र आसिफ रविवार को अपराह्न लगभग पांच बजे घर के बाहर खेल रहा था। इसी दौरान वह अचानक गायब हो गया। घटना की जानकारी परिजनों क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:16 PM (IST)
        

तेंदुए की खाल के साथ एक गिरफ्तार, दो फरार

one arrest with leopard skin

बलरामपुर : सोहेलवा जंगल में वन्य जीवों का शिकार भी धड़ल्ले से हो रहा है। एसएसबी 50वीं बटालियन के जवानों ने गश्त के दौरान घेराबंदी कर एक व्यक्ति को तेंदुआ (चित्तेदार बाघ) की खाल के साथ गिरफ्तार किया है। मौके से दो लोग फरार हो गए, जिनकी तलाश सरगर्मी से की जा रही है। पचपेड़वा संवादसूत्र के अनुसार एसएसबी की डेरवा कैंप के एसआई सुब्रत चौधरी, कांस्टेबिल विशुनलाल, सिपाही इंद्रजीत, धीरेंद्र आदि के साथ सोमवा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:14 PM (IST)
        

हज यात्रियों को माला पहनाकर किया गया स्वागत

welcome to haj traveller

बलरामपुर : जिले से हज यात्रा पर जा रहे यात्रियों के स्वागत के लिए पूर्व चेयरमैन स्व.जावेद हसन के आवास पर स्वागत समारोह आयोजित किया गया। जिसमें हज पर जा रहे यात्रियों को माला पहनाकर उनका सम्मान किया गया। साथ ही इस अवसर पर रात्रि भोज का भी आयोजन किया गया। नगरपालिका अध्यक्ष इशरत जमाल के प्रतिनिधि इकबाल जावेद व समर जावेद ने यात्रियों को माला महना कर उनका स्वागत किया। समर ने कहा कि हज यात्रियों के सम्म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:36 PM (IST)
        

विशेष वर्ग के लोगों को जोड़ने के लिए सदस्यता अभियान

poltical news

बलरामपुर : भाजपा युवा, महिला, अनुसूचित एवं पिछड़ा वर्ग के लोगों को जोड़ने का अभियान चला रही है। इसके लिए विशेष सदस्यता अभियान चलाया गया है। कार्यकर्ता समय से सदस्यता का लक्ष्य प्राप्त करें। यह बातें जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश सिंह ने तुलसीपार्क स्थित पार्टी कार्यालय पर आयोजित देहात मंडल की बैठक में कार्यकर्ताओं से कही। कहाकि विशेष सदस्यता अभियान में विशेष वर्ग के लोगों को जोड़ना है जिससे पार्टी को और... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:35 PM (IST)
        

महज 40 ने कराई काउंसिलिंग, 1549 पद रिक्त

बलरामपुर : जिले के परिषदीय स्कूलों में सहायक अध्यापक के पदों पर होने वाली शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया सन्नाटे की भेंट चढ़ गई। जिले में तीन दिनों तक चली काउंसिलिंग में 1589 के सापेक्ष महज 40 अभ्यर्थियों के द्वारा ही काउंसिलिंग कराई गई है। जिले में अभी 1549 सहायक अध्यापकों की सीटे खाली ही रह गई हैं। वर्ष 2011 में परिषदीय स्कूलों में सहायक अध्यापक की भर्ती के लिए शुरू हुई प्रक्रिया परवान चढ़ती नहीं द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:34 PM (IST)
        

जिले में गणेश महोत्सव पर्व की धूम

religion news

बलरामपुर : दुर्गा पूजा की तर्ज पर जिले में गणेश महोत्सव का पर्व भी धूम धाम से मनाया जा रहा है। गणपति बप्पा मोरया मंगलमूर्ति मोरया के जयकारों से नगर के कई मोहल्ले गुंजायमान हैं। गणेश चतुर्थी के पर्व पर विभिन्न स्थानों पर पंडाल लगाकर भगवान श्री गणेश (राजा) की भव्य प्रतिमाएं स्थापित की गई है। श्रद्धालु पूजा अर्चना कर रहे हैं। इसी क्रम में गणेश महोत्सव के तीसरे दिन शनिवार की देर शाम श्रावस्ती लोकसभा क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:33 PM (IST)
        

बाढ़ पीड़ित ले सकते हैं प्राधिकरण का सहारा

authority support in flood areas

बलरामपुर : बाढ़ ग्रस्त लोगों को मुआवजा नहीं ब्लकि तत्काल राहत दिया जाता है। बाढ़ग्रस्त लोगों को यदि सहायता नहीं मिल रही है तो वह जिला विधिक सेवा प्राधिकरण का सहारा लेकर समाधान करा सकते हैं। उक्त बातें जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव सिविल जज सीनियर डिवीजन सुरेंद्र कुमार सिंह ने ग्राम धुसाह में आयोजित बाढ़ग्रस्त लोगों के लिए लगे विधिक साक्षरता शिविर में कही। बताया कि तमाम आपदा राहत के लिए योजनाएं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:32 PM (IST)
        

बाढ़ पीड़ितों को दी राहत सामग्री

distruetd the guds

बलरामपुर :जिले आई बाढ़ से प्रभावित लोगों को जहां प्रशासनिक सहायता मिलने में भी घालमेल किया जा रहा है। दूसरी तरफ स्वैच्छिक संस्थाओं के सदस्य आपस में चंदा लगाकर बाढ़ प्रभावित लोगों को राहत सामग्री वितरित करने से पीछे नहीं हट रहे हैं। इसी क्रम में रविवार को रोटरी ग्रेटर बलरामपुर द्वारा चौका कला, टेढ़वा लालपुर फगुईया व माधवपुर ग्राम पंचायत के लोगों को कच्चा खाद्यान वितरित किया। क्लब के अध्यक्ष संजय श... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:31 PM (IST)
        

12 दिन बाद मिला एक और किशोर का शव

Balrampur news

बलरामपुर : जिले में आई बाढ़ से हुई तबाही से आमजन कराह रहे हैं। प्रशासन व स्वयंसेवी संगठनों की मदद के बाद भी प्रभावित गांवों में अभी स्थिति में सुधार नहीं हुआ है। पानी कम होने के साथ ही गांवों में बने कच्चे व छप्परनुमा मकानों के गिरने का क्रम जारी है। इस बीच उतरौला में 19 अगस्त को पालापुर गांव के पास बाढ़ के पानी में बहे गांधीनगर के शादाब (16) पुत्र शकील का शव कोतवाली उतरौला क्षेत्र के बभनी गांव के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 11:49 PM (IST)
        

मांगों को लेकर शिक्षक संघ ने दिया धरना

Balrampur news

बलरामपुर : तदर्थ शिक्षकों का विनियमितीकरण और प्रोन्नत वेतनमान दिलाने की मांग को लेकर माध्यमिक शिक्षक संघ ने जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर प्रदर्शन किया। साथ ही 19 सूत्रीय ज्ञापन डीआइओएस को सौंपकर कार्रवाई की मांग की है। डीआइओएस कार्यालय परिसर में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ अपने प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर शनिवार को धरना-प्रदर्शन किया गया। संघ के जिलाध्यक्ष भगवती प्रसाद शुक्ल ने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 11:48 PM (IST)
        

बाढ़ से हुई क्षति का मिलेगा मुआवजा : हाशमी

Balrampur news

बलरामपुर : बाढ़ से प्रभावित हुए किसानों के फसलों व मकानों का मुआवजा हरहाल में दिलाया जाएगा। आंशिक क्षति हुए फसलों की गांव वार सूची बनाकर शासन को उपलब्ध कराने का निर्देश मुख्यमंत्री द्वारा अधिकारियों को दे दिया गया है। सर्वे न होने पर किसान जानकारी दें उनकी समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। उक्त बातें क्षेत्रीय विधायक आरिफ अनवर हाशमी ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के दौरे के दौरान कही। उन्होंने कहा कि उतरौ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 11:47 PM (IST)
        

शिक्षक की जगह पढ़ाता मिला युवक

Balrampur news

बलरामपुर : खंड शिक्षाधिकारी जेबी चौधरी के औचक निरीक्षक में शिक्षा क्षेत्र के बनगाई में सहायक अध्यापक के औजी (बदले में) पर बीकाम का छात्र शिक्षण कार्य करता पाया गया। शिक्षक के विरुद्ध कार्रवाई के लिए खंड शिक्षाधिकारी ने जिला बेसिक शिक्षाधिकारी बलरामपुर से संस्तुति की है। भले ही परिषदीय विद्यालय के संचालन व छात्र-छात्राओं के शिक्षण स्तर को ऊंचा उठाने का सरकार प्रयास कर रही है, लेकिन कुछ गुरुजनों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 11:46 PM (IST)
        

सीएमओ के खिलाफ कमर्चारी परिषद ने खोला मोर्चा

बलरामपुर : चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण कर्मचारी परिषद ने सीएमओ पर ब्लीचिंग पाउडर के नाम पर एएनएम से धन उगाही का आरोप लगाया है। साथ ही दस लाख रुपये का अनियमित भुगतान की भी बात कही है। सीएमओ ने आरोपों को झूठा और मनगढ़ंत बताते हुए उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेजने की बात कही है। परिषद के अध्यक्ष प्रताप बहादुर सिंह सीएमओ पर आरोप लगाया है कि अतिरिक्त नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पिपरी के निवा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 11:45 PM (IST)
        

बाढ़ पीडि़तों के साथ हो रहा भेदभाव

Balrampur news

बलरामपुर : भाजपा के क्षेत्रीय सांसद ने बाढ़ पीडि़तों के साथ भेदभाव किए जाने का आरोप लगाया है। खस्ताहाल सड़कों के लिए प्रदेश सरकार के माननीयों को जिम्मेदार बताया। राहत सामग्री वितरण में लापरवाही बरदास्त न करने की चेतावनी दी। जिले के भाजपाइयों ने गैंसड़ी विधानसभा क्षेत्र के जैतापुर चौराहा पर विभिन्न समस्याओं को लेकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कारियों को संबोधित करते हुए श्रावस्ती सांसद दद्दन मिश्र ने क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 11:44 PM (IST)
        

दुर्घटना को लेकर बवाल, पुलिस ने भांजी लाठी

dispute in public

बलरामपुर : सब्जी लदी डीसीएम से बकरी की मौत को लेकर हुए विवाद में मंडी समित भगवतीगंज में सभासद व गाड़ी चालक की पिटाई कर दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस जब आरोपियों को लेकर कोतवाली नगर पहुंची तो नाराज लोगों ने बसपा के पूर्व जिलाध्यक्ष को पीट दिया। मामला बिगड़ता देख पुलिस ने भीड़ को भगाने के लिए लाठी भांजी। इसके बाद लोग कोतवाली गेट से हटे। घटना शुक्रवार सुबह लगभग साढ़े आठ बजे की है। बताया जा रहा है कि सुब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 11:38 PM (IST)
        

स्कूल में बनाएं घर जैसा माहौल

home atomphere in school

बलरामपुर : जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पर चौथे बैच की बाल मैत्री विद्यालयों पर आधारित कार्यशाला के दूसरे दिन प्रशिक्षुओं को स्कूलों में घर की तरह माहौल बनाने व बच्चों के साथ परिजनों जैसा व्यवहार करने के गुण सिखाए गए। साथ ही उन्हें स्कूल परिसर में बच्चों को प्रिय जानवरों का चित्रण कराने की बात भी बताई गई। डॉयट पर यूनिसेफ द्वारा आयोजित की गई बाल मैत्री स्कूलों का विकास कार्यशाला में प्रशिक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 11:36 PM (IST)
        
(News from Balrampur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें