Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बलरामपुर

आचार संहिता के उल्लंघन पर पीस पार्टी के प्रत्याशी को नोटिस

उतरौला (बलरामपुर) : जनसभा के लिए प्राप्त अनुमति के विपरीत ज्यादा देर तक सभा संचालित करने पर एसडीएम इंद्रभूषण वर्मा ने पीस पार्टी के गोंडा लोकासभा क्षेत्र के प्रत्याशी मसूद आलम खां को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण तलब किया है। मंगलवार को राजा बाजार में जनसभा आयोजित करने की अनुमति पीस पार्टी द्वारा ली गई थी। शाम छह बजे से रात नौ बजे तक प्रदत्त अनुमति का उल्लंघन करते हुए पार्टी प्रत्याशी तथा अन्य वक्ताओ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 12:31 AM (IST)
        

नहीं बन सका उतरौला बस डिपो

election coverage : no devlopment in transpotation

उतरौला (बलरामपुर) : चुनावी मौसम में मतदाता मूलभूत सुविधाओं के निदान का मुद्दा रखते है, जनप्रतिनिधि मुद्दों के निदान को कसमें खाकर सत्ता तक पहुंचते है और सदन में पहुंचने के बाद जनहित के मुद्दे गौण हो जाते हैं। बीते कई दशक से उतरौला में बस डिपो बनाने का मुद्दा लोकसभा तथा विधानसभा के चुनावों में उठता रहा है, लेकिन बस डिपो की मांग आज तक चल रही है। वर्ष 1875 में स्थापित तहसील उतरौला ने बलरामपुर-तुलसी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 12:29 AM (IST)
        

तराई के सात बूथों पर प्रशासन की 'अग्निपरीक्षा'

हरैय्या सतघरवा (बलरामपुर) : लोकसभा चुनाव 2014 में अब तक हुए वोटिंग में शानदार प्रदर्शन से भले ही प्रशासनिक मशीनरी उत्साहित है, लेकिन यहां उसे मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए खासी मशक्कत करनी होगी। खासकर सदर तहसील अंतर्गत ललिया थाने के सात मतदान केंद्रों पर जहां बीते विधानसभा चुनाव में तीस प्रतिशत से कम मतदान हुआ है। इसमें भी एक बूथ ऐसा भी है जिसमें महज 0.1 फीसद मतदान हुआ है। यानि इस क्षेत्र में प्रशास... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 12:26 AM (IST)
        

बंद मिले अस्पताल और गायब मिले डॉक्टर

बलरामपुर : मुख्य चिकित्सा अधिकारी के औचक निरीक्षण में कई अस्पताल बंद मिले। कर्मचारी भी अनुपस्थित मिले तो कुछ स्वास्थ्य केंद्रों में व्यवस्था बेपटरी दिखी। इससे नाराज सीएमओ ने दो ब्लॉकों चिकित्सा अधिकारियों से स्पष्टीकरण तलब किया है। साथ ही संतोषजनक उत्तर न मिलने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी है। जपनद के स्वास्थ्य विभाग में कर्मचारियों की कमी तो है ही साथ ही विभागीय कर्मचारी भी अपनी मनमानी करने से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 12:20 AM (IST)
        

अपने ही बुने जाल में उलझा बिजली विभाग

बलरामपुर : हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से सिपाही की मौत मामले में बिजली विभाग घिरता नजर आ रहा है। जिस बिजली के खंभे से तार टूटकर नीचे गिरा है उस स्थान पर इंसूलेटर ही नहीं लगा था। बिना इंसूलेटर के ही हाई वोल्टेज तार खींचा गया था। अधिशासी अभियंता ने इसकी पुष्टि की है। मंगलवार को देवीपाटन मेले में ड्यूटी कर वापस अपने गांव लौट रहे सिपाही पवन पांडेय के अपर महराजगंज तराई थाना क्षेत्र के लक्ष्मनपुर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 12:19 AM (IST)
        

श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र से 14 प्रत्याशी मैदान में

बलरामपुर : नाम वापसी की निर्धारित समय सीमा तक किसी भी उम्मीदवार ने अपना नामांकन पत्र वापस नहीं लिया गया है। इस तरह 58 श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र से अब कांग्रेस, भाजपा, सपा, बसपा, पीस पार्टी व आप समेत कुल 14 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। सभी को चुनाव चिह्न का आवंटन कर दिया गया है। बता दें कि इस संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए 19 उम्मीदवारों ने अपनी नामजदगी का पर्चा भरा था। गत सोमवार को हुए नामा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 12:18 AM (IST)
        

ईवीएम की जानकारी के लिए घूमेगी मोबाइल वैन

बलरामपुर : शत-प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को पूरा करने के लिए प्रशासन की ओर से इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के बारे में भी लोगों को जागरूक किया जाएगा। आयोग के निर्देशानुसार ईवीएम मशीन के बारे में जानकारी देने के लिए जल्द ही मोबाइल वैन गांव-गांव भ्रमण करेगी। इसके जरिए लोगों को मतदान की प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी जाएगी। जिससे कि लोगों को मतदान में किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। इ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:26 AM (IST)
        

'पारदर्शी व शांतिपूर्ण मतदान के लिए निष्पक्षता जरूरी'

election prepration meeting

बलरामपुर : लोकसभा चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने को लेकर प्रशासन ने कसरत शुरू कर दी है। इसके लिए जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेटों को उनकी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी का आभास कराया गया। साथ ही निर्देश दिया गया कि जहां निर्वाचन के दौरान उन्हें मजिस्ट्रेट का अधिकार प्राप्त है वहीं, इसका पालन कराने की एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी भी उन्हीं की है। निर्वाचन आयोग के आशा अनुरूप आप सभी को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:24 AM (IST)
        

'वोट उसी को जो दे सके सुरक्षा का भरोसा'

बलरामपुर : व्यापारी हितों की रक्षा व महिला सुरक्षा को प्राथमिकता बड़ा गंभीर विषय है। इसलिए इस बार उसी दल हो वोट दिया जाएगा जो इस बात का भरोसा दे सके कि उसके शासनकाल में असुरक्षा की भावना नहीं रहेगी। चुनावी तपिश के बीच नुक्कड़ चर्चाओं में अब मुद्दे न केवल उठते हैं बल्कि मौके पर मौजूद लोग अपने-अपने तर्को से उसे एकसूत्र में पिरोने का हरसंभव प्रयास भी करते हैं। सीन एक- नगर का इंडस्ट्रीयल एरिया धर्मपुर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:23 AM (IST)
        

50 मतदान केंद्रों का होगा सीधा प्रसारण

बलरामपुर : जिले के 50 मतदान केंद्रों की मतदान प्रक्रिया का सीधा प्रसारण किया जाएगा। इस आशय की तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है। मंगलवार को जिलाधिकारी मुकेश चंद्र की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में हुई बैठक में मतदान के दौरान सीधे वेबकास्टिंग के संबंध में लोकवाणी संचालकों को आवश्यक जानकारी दी गई। बैठक में लोकवाणी केंद्रों के संचालकों को सूचना विज्ञान अधिकारी आलोक महेश्वरी द्वारा वेबकास्िटग प्रक्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:21 AM (IST)
        

सिपाही पर गिरा बिजली का तार, मौके पर मौत

तुलसीपुर (बलरामपुर): देवीपाटन मेले से ड्यूटी कर वापस आ रहे एक सिपाही के ऊपर बिजली का तार गिरने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। अचानक हुई इस घटना से समूचे परिवार में शोक की लहर छा गई। घटना महराजगंज तराई थाना क्षेत्र के लक्ष्मनपुर-रजवापुर मार्ग की है। इसी थाना अंतर्गत ग्राम लक्ष्मनपुर निवासी पवन पांडेय (28) पुत्र लोकनाथ पांडेय सिपाही के पद पर भंगहा चौकी भिनगा जनपद श्रावस्ती में तैनात था। पवन की ड्यू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:16 AM (IST)
        

12 बोटा शीशम की लकड़ी बरामद, भाग निकले वन माफिया

wood cutter run away

पचपेड़वा (बलरामपुर) : बीती रात जंगल से सटे बंजरिया गांव के ग्राम समाज की भूमि से चार पेड़ शीशम के काटते समय वन विभाग की टीम पहुंच गई। टीम देखकर वन माफिया काटी हुई लकड़ी छोड़कर फरार हो गए। बताया जा रहा है कि मुखबिर की सूचना पर गश्त कर रही वन विभाग कील टीम रविवार की रात लगभग दो बजे बंजरिया गांव के पश्चिम जंगल से सटे क्षेत्र में पहुंची तो यहां ग्राम समाज की भूमि पर लगे चार पेड़ काटकर वन माफिया ले जाने क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:14 AM (IST)
        

'शत-प्रतिशत मतदान करो, दिल्ली सरकार बनानी है'

बलरामपुर : मुख्यालय के सिंचाई विभाग कालोनी में कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का संचालन हास्य कवि विकास बौखल ने किया। उन्होंने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए अपनी रचना कुछ यूं पढ़ी - उठो जवानों, उठो किसानों करो वहीं जो ठानी है। शत प्रतिशत मतदान करो, दिल्ली सरकार बनानी है। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे आलोक सीतापुरी ने कहा कि - ये माना हमपे आपक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:13 AM (IST)
        

प्रशासन की ओर से चलेगा जागरूकता अभियान

बलरामपुर: जिलाधिकारी मुकेश चंद्र ने रविवार को तुलसीपुर क्षेत्र के मतदान बूथों का निरीक्षण किया। निरीक्षण में मिली कमियों को ठीक करने के निर्देश संबधित अधिकारियों को दिए। साथ ही मतदान दिवस के दिन टोली बनाकर मतदाताओं का बूथ पर भेजने के निर्देश भी दिए हैं। डीएम ने प्राथमिक विद्यालय सिसई का निरीक्षण किया। चहारदीवारी रहित मदान केंद्र पर विशेष ध्यान देने के निर्देश एसडीएम तुलसीपुर को दिया गया। बूथ पर ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:12 AM (IST)
        

गायब मिले दो डॉक्टर व 13 पैरामेडिकल कर्मचारी

बलरामपुर : मुख्य चिकित्सा अधिकारी के औचक निरीक्षण में अनुपस्थित मिलने पर दो डॉक्टर सहित 13 पैरामेडिकल कर्मचारियों का एक दिन का वेतन रोक दिया गया है। साथ ही संबधित लोगों से स्पष्टीकरण भी तलब किया गया है। इतना ही नहीं मौजूदा तिथि से अधिक उपस्थित दर्ज होने के मामले में प्रभारी चिकित्सा अधिकारी से भी जबाब तलब किया गया है। सीएमओ डॉ. उपेंद्र कुमार वर्मा ने सोमवार को प्रात: दस बजकर बीस मिनट पर जिला मेमो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:11 AM (IST)
        

डंपी के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज

उतरौला (बलरामपुर) : सपा विधायक के अतीत पर टिप्पणी करने, नरेंद्र मोदी तथा मुलायम सिंह के विरुद्ध अमर्यादित भाषा इस्तेमाल करने पर बसपा के गोंडा लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी अकबर अहमद डंपी के विरुद्ध आदर्श चुनाव अचार संहिता के उल्लंघन का मामला कोतवाली उतरौला में पुलिस ने दर्ज किया है। उड़नदस्ता टीम के प्रभारी राजकुमार गौतम ने पुलिस को दिए तहरीर में कहा कि रविवार रात करीब साढ़े सात बजे राजा बाजार में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:10 AM (IST)
        

लोकसभा चुनाव में अशांति फैलाने की साजिश विफल, विस्फोटक बरामद

explosive matarial held

बलरामपुर : लोकसभा चुनाव में अशांति फैलाने की अराजकतत्वों की साजिश एसएसबी की सजगता से विफल हो गई। जवानों ने गश्त के क्रम में भारत-नेपाल सीमा से लगभग नौ किलोग्राम विस्फोटक पदार्थ बरामद किया है। हालांकि इस कार्रवाई में अंधेरे का लाभ उठाकर आरोपी नेपाल में भाग जाने में सफल हो गए। सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) नौंवी वाहिनी के सेनानायक मूर्ति सिंह ने बताया कि सीमा चौकी बरहवा नाका के नाका दस्ते को सोमवार सुब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:09 AM (IST)
        

बिल भुगतान के करनी पड़ती है मशक्कत

problem in billing

बलरामपुर : बिजली उपभोक्ताओं की सुनने वाला कोई नहीं है। बिजली कटौती से त्रस्त उपभोक्ताओं की समस्या बिल भुगतान के लिए अधिशासी अभियंता कार्यालय पहुंचने पर और बढ़ जाती है। बिल भुगतान के लिए उपभोक्ताओं को चिलचिलाती धूप में घंटों लाइन लगानी पड़ती है। प्राय: बिजली बिल भुगतान के लिए विभाग के द्वारा छूट आदि दिया जाता है कि अधिक से अधिक बकाया बिल का भुगतान हो सके। इसके लिए विभाग द्वारा अभियान भी चलाया जाता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 12:30 AM (IST)
        

बेखौफ चल रहा वन माफिया का आरा

green tree cutting

तुलसीपुर (बलरामपुर) : चुनाव में फंसे प्रशासन का वन माफिया फायदा उठाकर जंगल के पेड़ों की अंधाधुंध कटान में लगे हैं। प्राकृतिक संपदा से भरपूर सोहेलवा जंगल में हर ओर चोरी से काटे गए पेड़ों के बूट देखे जा सकते हैं। बेखौफ वन माफिया जंगल की इस बेशुमार संपदा को लूट रहे हैं। उदासीन प्रशासन इस पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाने में विफल साबित हो रहा है। यह तस्वीर भंगहा कला गांव के पास के जंगल की है, जहां एक दो नह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 12:29 AM (IST)
        

आग से बचाव के लिए स्वंय की जागरूकता जरुरी

fire awareness campaign

बलरामपुर : आग से बचने के लिए स्वंय जागरूक होना सबसे जरूरी है। अपने मकानों, दुकानों और कारखानों में अग्निशमन यंत्र अवश्य रखें, ताकि आग लगने पर इसके प्रयोग से जोखिम से बचा जा सके। आग से बचाव के लिए अग्निशमन कर्मी गांव-गांव जाकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं। साम ही जागरूकता सामग्री का वितरण भी किया। सीमित संसाधनों में आग से बचाव की जद्दोजहद कर रहे अग्निशमन कर्मी रविवार को गनेशपुर, खगईजोत, धर्मपुर, ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 12:28 AM (IST)
        
(News from Balrampur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »