बलरामपुर

  • मेमोरियल चिकित्सालय परिसर में क्रमिक अनशन 15 को

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 11:59 PM (IST)

    बलरामपुर : मेमोरियल चिकित्सालय परिसर में ट्रामा सेंटर निर्माण सहित पांच सूत्री मांग पत्र जिला मेमोरियल चिकित्सालय संघर्ष समिति ने जिलाधिकारी को दिया है। साथ ही 15 फरवरी को मेमोरियल चिकित्सालय में क्रमिक अनशन करने की बात कही है। चिकित्सालय बचाओ संघर्ष समिति के संयोजक शाबान अली के नेतृत्व में समिति के लोगों ने सोमवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिलाधिकारी से मुलाकात कह। समिति के लोगों ने बताया कि सदर वि... और पढ़ें »

  • वेतन व एरियर भुगतान के लिए आंदोलन करेंगे शिक्षक

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 11:59 PM (IST)

    बलरामपुर : शासन द्वारा दस फरवरी तक शिक्षामित्र से शिक्षक बने सभी शिक्षकों के वेतन व एरियर का भुगतान किए जाने के सख्त निर्देश दिए जाने के बाद भी विभागीय अधिकारियों द्वारा इसका पालन नहीं किया जा रहा है। वेतन व एरियर भुगतान के लिए शिक्षकों को विभागीय कार्यालय का चक्कर काटना पड़ रहा है। इस तरह के उत्पीड़न के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा। यह बातें आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष देवकुमार मिश... और पढ़ें »

  • लापरवाही हुई तो केंद्र व्यवस्थापक पर कार्रवाई

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 11:58 PM (IST)

    बलरामपुर : यूपी बोर्ड परीक्षा को पूरी तरह से नकल विहीन कराने के लिए शासन द्वारा इस वर्ष ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज किए जाने की योजना लागू की गई है। जिसमें केंद्र व्यवस्थापक परीक्षा के दौरान ही परीक्षार्थियों की ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज करा सकें। इसके बाद भी किसी प्रकार की लापरवाही मिली तो संबंधित केंद्र व्यवस्थापक पर कार्रवाई की जाएगी। यह बातें जिला विद्यालय निरीक्षक मनमोहन शर्मा ने सोमवार को एमपीपी इंटर कॉ... और पढ़ें »

  • बच्चों की लाइब्रेरी से बिखेर रहे शिक्षा की रोशनी

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 11:58 PM (IST)

    बलरामपुर : बेसिक शिक्षा विभाग में प्रधानाध्यापक के पद पर कार्यरत शिक्षक आलोक पाठक पचपेड़वा क्षेत्र में शिक्षा की रोशनी कुछ अलग ढंग से बिखेर रहे हैं। उन्होंने प्राथमिक स्तर पर बच्चों को शैक्षिक रूप से मजबूत करने के लिए बलरामपुर लाइब्रेरी मिशन (बीएलएम) नाम की विशेष मुहिम शुरु की है। जिसमें वह न्यायपंचायत स्तर पर स्कूल में लाइब्रेरी तैयार की जाती है। जिससे बच्चों को पढ़ाई के लिए बेहतर माहौल मिलने के स... और पढ़ें »

  • भारत से नेपाल पेट्रोल लेकर जा रहे दो तस्कर गिरफ्तार

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 11:57 PM (IST)

    बलरामपुर : भारत से नेपाल लेकर जा पेट्रोल-डीजल की तस्करी करने वालों के खिलाफ सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) ने धरपकड़ तेज कर दी है। 50वीं वाहिनी के जवानों ने पिलर संख्या 572 के पास गैलन लेकर सीमा पार कर रहे दो युवकों को घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से 60 लीटर पेट्रोल बरामद किया गया है। इस अभियान में शामिल एसएसबी के जवान ओमप्रकाश, जमील अहमद व चंद्रशेखर आदि ने जिन तस्करों को पकड़ा है उनमें अजीत कु... और पढ़ें »

  • 19 को सत्याग्रह करेंगे चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 11:57 PM (IST)

    बलरामपुर : उत्तर प्रदेशीय चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी महासंघ ने अपनी मांगों के समर्थन में सोमवार को लोक निर्माण विभाग के प्रांतीय खंड कार्यालय के गेट पर सभा कर प्रदर्शन किया। 19 फरवरी को एक दिवसीय सत्याग्रह भी करेंगे। कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष त्रिलोकी प्रसाद शर्मा व मंत्री मुकीम खां ने बैठक में कहा कि चतुर्थ श्रेणी समूह घ कर्मचारियों को सीधी भर्ती सहित 15 सूत्री मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन शुर... और पढ़ें »

  • बगैर अनुमति संचालित मिला नर्सिगहोम, जवाब तलब

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 11:56 PM (IST)

    बलरामपुर : जिले में अवैध क्लीनिक व नर्सिग होम के संचालन का धंधा थमने का नाम नहीं ले रहा है। स्वास्थ विभाग के अधिकारियों द्वारा किए गए औचक निरीक्षण में सोमवार को तुलसीपुर जरवा रोड पर स्थित साई नर्सिग होम को बिना पंजीकरण के ही संचालित पाया गया। अधिकारियों ने नर्सिग होम के संचालक से जवाब तलब किया है। अपर चिकित्सा अधिकारी डॉ. एफआर मलिक के नेतृत्व में औचक पर निकली टीम के साई नर्सिग होम में पहुंचने पर र... और पढ़ें »

  • बच्चों के कंधों पर देश का भविष्य : एसपी

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 11:55 PM (IST)

    बलरामपुर : बच्चे देश का भविष्य होते हैं। इन्हीं के कंधों पर देश का भविष्य निर्भर करता है। बिना इनकों विकासशील बनाए देश के विकास की कल्पना भी नहीं की जा सकती है। यह बातें कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने सोमवार को स्पोटर्स स्टेडियम में जनपद स्तरीय बाल क्रीड़ा रैली का शुभारंभ करते हुए कही। कहा कि बच्चे समाज के निर्माता होते हैं। इन्हीं के विकास पर देश व समाज का विकास निर... और पढ़ें »

  • यूपी रोडवेज इंपलाइज यूनियन के राजेश बने अध्यक्ष

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 11:54 PM (IST)

    बलरामपुर : यूपी रोडवेज इंपलाइज यूनियन पदाधिकारियों का चुनाव सर्वसम्मति से किया गया। बड़ी संख्या में मौजूद कर्मचारियों ने राजेश सिंह को शाखा अध्यक्ष एवं श्याम सुंदर राय को महामंत्री बनाया गया। चुनाव अधिकारी आरके दूबे व नंदलाल शर्मा की देखरेख में डिपो कार्यालय में हुए चयन में शमसुल्ल हक व राम नयन को उपाध्यक्ष, महावीर सिंह को संगठन मंत्री, रामशंकर व शिव सेवक को संयुक्त मंत्री चुना गया। सुग्रीव कुमार म... और पढ़ें »

  • हरियाणा की गायों से गुलजार होगा चक गंजरिया

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 12:16 AM (IST)

    बाराबंकी : मुख्यमंत्री ने चक गंजरिया फार्म को और विकसित करने के लिए हरियाणा से अच्छी नस्ल की गायों को खरीदने की मंजूरी दे दी है। फार्म की टीम हरियाणा के लिए रवाना हो गई हैं। जहां से 100 गायों को लाने का लक्ष्य है। सीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट चक गंजरिया फार्म पर हरियाणा से गायों को खरीदने के लिए टीम रवाना हो गई है। जिसमें फार्म अधीक्षक डा. आरबी राम, पशु डा. संतोष यादव व अन्य डाक्टर और कर्मच... और पढ़ें »

  • मौसम के बदले मिजाज ने किसानों को फिर डराया

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 12:15 AM (IST)

    बाराबंकी: मौसम के बदले मिजाज ने किसानों को एक बार फिर डरा दिया। ठंड भी बढ़ गई। लोग कांप उठे। न्यूनतम तापमान 9.8 मापा गया। कई जगह हल्की बरसात भी हुई। रविवार को सुबह से ही हवा के झोकों के साथ बदली छाई रही। इससे ठंड बढ़ गई। लोग फिर से स्वेटर, मफलर, जाकेट आदि पहनकर घरों से निकले। मौजूदा समय सरसो की फसल खेतों में तैयार हो गई है। कुछ किसान फसल काटकर उसे तैयार करने के काम में भी जुटे हैं। ऐसे में मौसम... और पढ़ें »

  • कलस्टर प्रदर्शन के फसलों का किया गया निरीक्षण

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 12:13 AM (IST)

    बलरामपुर : जिले के विभिन्न विकास खंडों में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन एवं आत्मा योजना के द्वारा रबी में जो कलस्टर प्रदर्शन कराए गए थे उनका उपकृषि निदेशक राम वचन राम व राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन के जिला सलाहकार अरुणेश कुमार मणि त्रिपाठी ने निरीक्षण किया। पचपेड़वा, गैंसड़ी तुलसीपुर व बलरामपुर में किए गए निरीक्षण में उन्होंने किसानों से बीज के बारे में जानकारी ली। किसानों ने बताया कि तकनीकी सहायक क... और पढ़ें »

  • सड़क की पटरियों पर अतिक्रमण से चलना दुश्वार

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 12:13 AM (IST)

    बलरामपुर : सड़क की पटरियों पर लगातार बढ़ रहे अतिक्रमण में लोगों का आवागमन मुश्किल हो गया है। पटरियों पर कब्जा होने के चलते लागों को संकरी सड़कों पर आवागमन करना पड़ता है। जो दुर्घटनाओं का कारण भी बनता है। इसमें कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ती है, लेकिन उसके बाद भी जिले के अधिकारी इसको लेकर पूरी तरह चुप्पी साधे हुए हैं। नगर के गोंडा मार्ग पर जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के समीप सड़क की पटरी पर नि... और पढ़ें »

  • पालिका अध्यक्ष ने सुना नागरिकों का दर्द, त्वरित निस्तारण

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 12:12 AM (IST)

    बलरामपुर : नगरपालिका आप के द्वारा कार्यक्रम में रविवार को विभागीय अधिकारियों ने वार्ड नंबर चार भगवतीगंज उत्तरी में शिविर लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी। शिविर में आई 16 शिकायतों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। साथ ही अन्य शिकायतों को सुलझाने के लिए संबंधित अधिकारियों को 15 दिनों का समय दिया गया है। नगर पालिका परिषद अध्यक्ष इशरत जमाल द्वारा शुरू किया गया यह कार्यक्रम अब लोगों के लिए राहत लेकर आ र... और पढ़ें »

  • गैंसड़ी में तैयार होती दिखी 2017 की जमीन

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 12:11 AM (IST)

    बलरामपुर : नेपाल देश की सीमा से सटे गैंसड़ी में रविवार को ब्लॉक प्रमुख चुनाव के दौरान जो नजारा दिखा उससे वर्तमान के साथ भविष्य की राजनीतिक जमीन भी तैयार होती दिखी। विशेषकर क्षेत्रीय विधायक व सूबे के जंतु उद्यान, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्यमंत्री डॉ. एसपी यादव के लिए ब्लॉक प्रमुख पद पर सावित्री जायसवाल की जीत जहां संजीवनी के समान है, वहीं विपक्ष विशेषकर युवा समाजसेवी डॉ. अनुराग यादव की मजबूती दावे... और पढ़ें »

  • सपा की जीत में सहायक बने निर्णायक

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 12:11 AM (IST)

    बलरामपुर : सपा समर्थित प्रत्याशियों की जीत में नियमों की अनदेखी कर बने मतदाता सहायक निर्णायक साबित हुए। सूबे के जंतु उद्यान, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्यमंत्री डॉ. एसपी यादव के विधानसभा क्षेत्र के ब्लॉक प्रमुख गैंसड़ी का पद उनकी प्रतिष्ठा से जुड़ा था। इसीलिए राज्यमंत्री स्वयं पूरे समय मतदान परिसर से दूर सड़क पर समर्थकों के साथ डटे रहे। गैंसड़ी में 124 क्षेत्र पंचायत सदस्य हैं। ब्लॉक प्रमुख पद के तीन प... और पढ़ें »

  • दबंगई के बलबूते पर सपा ने गैंसड़ी व रेहरा में दर्ज की जीत

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 12:10 AM (IST)

    बलरामपुर : सत्ता की दबंगई के बलबूते पर सपा ने गैंसड़ी व रेहरा बाजार ब्लॉक प्रमुख पद जीत लिया। श्रीदत्तगंज विकासखंड के क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने सपा समर्थित प्रत्याशी को नकार दिया। यहां से निर्दल प्रत्याशी सगीर आलम ने जीत दर्ज की है। नौ ब्लॉक प्रमुख पद में से छह पर सपा ने निर्विरोध जीत दर्ज की। रविवार को सिर्फ तीन विकास खंडों में ब्लॉक प्रमुख पद के लिए मतदान हुआ। गैंसड़ी विकास खंड में मतदान के दौरा... और पढ़ें »

  • पॉलीथीन का प्रयोग करने से बच रहे लोग

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 11:58 PM (IST)

    बलरामपुर : पॉलीथीन का प्रयोग प्रतिबंधित होने के साथ ही लोगों ने इसपर अमल करना शुरू कर दिया है। दुकानदार पॉलीथीन की जगह कॉटन के बने थैले का प्रयोग कर रहे हैं। इसकी रोकथाम के प्रति प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा की जा रही लापरवाही इस पर पूर्णत: प्रतिबंध लगाने को प्रभावी नहीं बनने दे रही है। जिसके चलते लोगों में नाराजगी है। पॉलीथीन पर रोक लगाए जाने के बाद लोगों ने इस निर्देश को मानना शुरू कर दिया है।... और पढ़ें »

  • सीमा की रखवाली के साथ जवान निभा रहे सामाजिक दायित्व

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 11:57 PM (IST)

    बलरामपुर : सूबे के जंतु उद्यान, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्यमंत्री डॉ. एसपी यादव ने कहा कि जवान सीमा की रखवाली के साथ-साथ सामाजिक दायित्व भी निभा रहे हैं। इसका सीमावर्ती क्षेत्र के गांवों में सकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है। राज्यमंत्री जरवा कोतवाली के भगवानपुर में सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) नौंवी वाहिनी द्वारा आयोजित वृहद सामाजिक जन चेतना अभियान के समापन समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि स... और पढ़ें »

  • ब्लॉक प्रमुख चुनाव : महबूब ने वापस लिया नाम, नौ प्रत्याशी मैदान में

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 11:56 PM (IST)

    बलरामपुर : जिले के तीन विकास खंड गैंसड़ी, श्रीदत्तगंज व रेहरा बाजार में ब्लॉक प्रमुख पद के लिए सात जनवरी को पूर्वाह्न 11 बजे से वोट डाले जाएंगे। रेहरा बाजार से ब्लॉक प्रमुख पद के एक प्रत्याशी के नामांकन पत्र वापस लेने से अब यहां दो प्रत्याशी ही मैदान में है। तीन ब्लॉक प्रमुख पद के लिए कुल नौ प्रत्याशी मैदान में हैं। मतदान के मद्देनजर गैंसड़ी बाजार में पुलिस बल ने पैदल मार्च किया। शांतिपूर्ण मतदान क... और पढ़ें »

(News from Balrampur, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें