बलरामपुर

  • खाली रहती डॉक्टर की कुर्सी, भटकते रहते मरीज

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 11:47 PM (IST)

    बलरामपुर : सूबे के जंतु उद्यान, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्यमंत्री डॉ. एसपी यादव के गृह जनपद में ही स्वास्थ्य सेवा बेपटरी होती जा रही। प्रात: आठ बजे खुलने वाले जिला मेमोरियल अस्पताल में नौ बजे तक चिकित्सक ही नहीं आते हैं। इसके चलते इलाज के लिए अस्पताल आए मरीज व तीमारदारों को परेशान होना पड़ता है। यह स्थिति तब है जब स्वयं राज्यमंत्री ने अस्पताल के कर्मचारियों को समय से आने के निर्देश भी दिए हैं। इसक... और पढ़ें »

  • कस्तूरबा विद्यालय में पेयजल का संकट

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 11:46 PM (IST)

    बलरामपुर : कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय गैंसड़ी में लगे सबर्सेबिल ने जल स्तर नीचे जाने से पानी देना बंद कर दिया है। विद्यालय परिसर में लगा इंडिया मार्का हैंडपंप भी कम पानी दे रहा है। इसके चलते विद्यालय में पढ़ने वाली छात्राओं व शिक्षकों को पानी के लिए परेशान होना पड़ रहा है। विद्यालय में तैनात कर्मचारियों को पानी बाहर से लाना पड़ता है। विद्यालय की वार्डन सुधा मिश्रा ने बताया कि समरसेबुल खराब... और पढ़ें »

  • सड़क पर जाम से हलकान रहते हैं लोग

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 11:45 PM (IST)

    बलरामपुर : अतिक्रमण के चलते सड़कें सकरी हो जा रही हैं। पटरियों पर दुकानें सजी रहती है और जगह-जगह बेतरतीब खड़े वाहनों के कारण अक्सर जाम लगता है। इससे निजात पाने में लोगों को घंटों जूझना पड़ता है। स्थिति यह रहती है कि पैदल भी लोग आवागमन नहीं कर पाते हैं। नगर के बहराइच मार्ग पर झारखंडी मंदिर स्थित है। इसी से सटकर रेलवे क्रासिंग है। जहां अक्सर जाम लगा रहता है। यहां क्रासिंग बंद होने पर जाम लगता ही है,... और पढ़ें »

  • वधशाला का लाइसेंस निरस्त करने की मांग

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 11:45 PM (IST)

    बलरामपुर : श्रीदत्तगंज ब्लॉक के ग्राम मुजेहनी में बड़े जानवरों की वधशाला का लाइसेंस दिए जाने के विरोध में ग्रामीणों ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर वधशाला बंद कराने की मांग की है। यदि मांग पर विचार न किया गया तो ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट घेराव की चेतावनी दी है। मुजेहनी के ग्राम प्रधान रामफल की अगुवाई में ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया। ग्राम... और पढ़ें »

  • सुबह हल्की बूंदाबांदी, दोपहर में हुई तेज धूप

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 11:44 PM (IST)

    बलरामपुर : मौसम का मिजाज तेजी से बदल रहा है। बुधवार को बरसात होने से खुशगवार हुआ मौसम गुरुवार को बदले अंदाज में दिखा। सुबह के समय हल्की बूंदाबादी हुई, लेकिन दोपहर में कड़ाके धूप का एक बार फिर लोगों को सामना करना पड़ा। इसमें भी उमस भरी गर्मी होने के चलते लोगों को घर से बाहर निकलना दुश्वार हो गया। नगर के वीर विनय चौराहे पर शरीर को पूरी तरह से कपड़े से ढकने के बाद भी लोग आवागमन करते देखे गए। हालांकि बस ... और पढ़ें »

  • हर क्षेत्र में बही विकास की गंगा : मशहूद

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 11:43 PM (IST)

    बलरामपुर : साइकिल यात्रा के जरिए आमजन तक सरकार की जन कल्याणकारी नीतियों व विकास कार्यो को पहुंचाने की मुहिम में जुटे सपा नेता व कार्यकर्ता गर्मी के इस मौसम में पूरे दिन साइकिल चला रहे हैं। तुलसीपुर विधायक मशहूद खां के नेतृत्व में गुरुवार को सुबह बलदेवनगर से साइकिल रैली रवाना हुई। यहां आयोजित कार्यक्रम में राम बचन यादव व कामता यादव ने पार्टी झंडा दिखाकर रैली में शामिल लोगों को रवाना किया। बलदेवनगर ... और पढ़ें »

  • 801 ग्राम पंचायतों में खुलेगा जनसेवा केंद्र

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 11:43 PM (IST)

    बलरामपुर : गांव में ही राजस्व विभाग सहित 26 सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए 801 ग्राम पंचायतों में जनसेवा केंद्र खोला जाएगा। प्रत्येक गांव में एक जनसेवा केंद्र की स्थापना की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके लिए शासन स्तर पर ही एक कार्यदायी संस्था का चयन किया गया है। अपर जिलाधिकारी शिवपूजन ने बताया कि जिले में जून तक दो ग्राम सभा में एक और दिसंबर तक सभी ग्राम पंचायतों में जनसेवा केंद्र खोलने का लक्ष्य ... और पढ़ें »

  • ऐसे होती रही कटान तो मिट जाएगा अल्लीपुर का वजूद

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 11:42 PM (IST)

    बलरामपुर : राप्ती नदी के तटवर्ती गाव अल्लीपुर के निवासी विगत तीन वर्षो से नदी की कटान से सैकड़ों एकड़ खेत तथा बागों से महरूम हो गए हैं। गांव को कटान से बचाने के लिए बना तटबंध तीन साल में कटते-कटते ढाई किलोमीटर की लंबाई की पटान का वजूद मिटा चुका है। मौजूदा समय में पानी कम है, लेकिन रह-रहकर कटान जारी है। तीन साल से तटबंध को पूरा कराने की ग्रामीणों की मांग बेअसर है। पिछले साल लगभग दो दर्जन घरों को नदी ... और पढ़ें »

  • पानी की तलाश में आए हिरन को कुत्तों ने काटा

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 11:41 PM (IST)

    बलरामपुर : सोहेलवा जंगल के पहाड़ी नालों के सूखने से पानी की तलाश में जंगली जानवर भटक कर दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। भांभर वन क्षेत्र के रेहरा बीट में गुरुवार को सुबह लगभग पांच बजे प्यास बुझाने के लिए भटकते हुए एक हिरन रेहरा गांव पहुंच गया। कुत्तों ने हिरन को दौड़ा लिया और कई जगह काट भी लिया। घायल हिरन भागते हुए एक व्यक्ति के घर में घुस गया। घर के मुखिया ने वन विभाग को सूचना दिया। वन क्षेत्राधिकार... और पढ़ें »

  • सोहेलवा के वन्य जीवों की गणना नौ से

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 11:40 PM (IST)

    बलरामपुर : सोहेलवा वन्य जीव प्रभाग के वन्य जीवों की गणना के लिए गुरुवार को वन कमियों को प्रशिक्षण दिया गया। वन कर्मियों को जीवों की गणना के समय बरती जाने सावधानियों को भी बताया गया। नौ से 29 मई तक एक साथ पूरे जंगल में जीवों की गणना की जाएगी। विश्व वन्य जीव निधि (डब्ल्यूडब्ल्यूएफ) द्वारा प्रशिक्षण कार्यक्रम पूर्वी सोहेलवा वन रेंज में आयोजित किया गया। डब्ल्यूडब्ल्यूएफ के प्रतिनिधि प्रशिक्षक डॉ. क... और पढ़ें »

  • धड़ल्ले से हो रहा पॉलीथीन का प्रयोग

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:11 AM (IST)

    बलरामपुर : पॉलीथीन पर प्रतिबंध लगे दो माह से अधिक समय बीत जाने के बावजूद लोग धड़ल्ले से पॉलीथीन में सामान खरीद-बिक्री कर रहे हैं। प्रदेश सरकार के आदेश का अनुपालन सुनिश्चित कर प्रदूषण से बचाने के लिए स्थानीय प्रशासन भी बेफिक्र है। एक मार्च 2016 से पॉलीथीन की बिक्री व उपयोग पर सरकार ने पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया है। बंजर हो रहे खेत सहित पर्यावरण के लिए घातक हो रहे पॉलीथीन की रोक के बावजूद सरेआम पॉली... और पढ़ें »

  • अशासकीय सहायता प्राप्त स्कूलों के शिक्षकों की नौकरी खतरे में

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:09 AM (IST)

    बलरामपुर : जिले के अशासकीय सहायता प्राप्त स्कूलों अदालत के आदेश पर कार्य कर रहे शिक्षकों की नौकरी पर तलवार लटक गई हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक मनमोहन शर्मा ने सभी स्कूलों के प्रधानाचार्यो को नोटिस जारी कर ऐसे शिक्षकों को स्कूल से बाहर करने का निर्देश दिया है। डीआइओएस ने बताया कि उच्च न्यायालय की खंड पीठ लखनऊ में दायर एक याचिका के आधार पर जिले के कई स्कूलों में शिक्षक कार्य कर रहे हैं। उच्च न्या... और पढ़ें »

  • बूथ स्तर तक संगठन को खड़ा करने की जरूरत

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:08 AM (IST)

    बलरामपुर : भाजपा जिलाध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव जीतने के बूथ स्तर तक संगठन को मजबूती से खड़ा करने की जरूरत है। जब प्रत्येक बूथ से कार्यकर्ता होंगे और केंद्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं से आम जनता परिचित रहेगी तो इसका लाभ पार्टी उम्मीदवारों को मिलेगा। इसलिए अभी से इस दिशा में कार्य करने में जीजान से जुट जाएं। कहा कि प्रदेश नेतृत्व द्वारा दिए गए कार्यक्रमों को शत प्रतिशत पूर... और पढ़ें »

  • पूरे प्रदेश में हो रहा समग्र विकास : राज्यमंत्री

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:07 AM (IST)

    बलरामपुर : प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर साइकिल चली विकास की ओर यात्रा के चौथे दिन सूबे के जंतु उद्यान, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री डॉ. एसपी यादव ने अपने गृह विधानसभा क्षेत्र में पूरे दिन अलग-अलग चरणों में साइकिल चलाकर लोगों को सरकार की जन कल्याणकारी नीतियों से रूबरू कराया। राज्यमंत्री के नेतृत्व में बुधवार को साइकिल रैली बालापुर से डालपुर तिराहा के बीच निकाली गई। बालापुर, लुधौरी, दरजीनिया व... और पढ़ें »

  • निर्माण कार्यो में हीलाहवाली पर होगी कार्रवाई : डीएम

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:06 AM (IST)

    बलरामपुर : जिलाधिकारी प्रीति शुक्ला ने कहा कि निर्माण कार्यो में किसी प्रकार की हीलाहवाली बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसलिए जो भी अधिकारी इससे जुड़े हैं वह इस बात को ध्यान में रखें कि कहीं भी लापरवाही मिली तो संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कलेक्ट्रेट सभागार में विकास लोहिया समग्र ग्रामों के कार्यक्रमों तथा विगत, वर्तमान वर्षो से आवंटित पूर्ण, अपूर्ण कार्यो की भौतिक एवं वित्तीय प्रगति की समीक्ष... और पढ़ें »

  • कोटेदार के खिलाफ महिलाओं का प्रदर्शन

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:05 AM (IST)

    बलरामपुर : रेहरा बाजार विकास खंड के ग्राम पंचायत भगवानपुर ग्रिंट की महिलाओं ने कोटेदार पर मनमानी का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। महिलाओं का आरोप था कि सरकारी राशन दुकानदार ने मार्च माह में खाद्य सुरक्षा के तहत मिले खाद्यान्न में बड़े पैमाने पर गोलमाल किया है। कोटेदार द्वारा पात्र परिवारों की व रेट की सूची भी नहीं चस्पा की गई। इससे लोगों में असमंजस की स्थिति बनी रही। अप्रैल माह में मात्र अंत्योदय ... और पढ़ें »

  • सोते समय मदरसा के मौलाना की हत्या

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:04 AM (IST)

    बलरामपुर: मदरसा के मौलाना की गले पर बांके से प्रहार कर मौत के घाट उतार दिया गया। पुलिस ने आरोपी को आला कत्ल के साथ गिरफ्तार कर लिया है। घटना कोतवाली क्षेत्र के रुस्तम नगर उत्तरीडीह में मंगलवार रात साढ़े बारह बजे की बताई जा रही है। घटना के पीछे आशनाई की बात सामने आ रही है। महबूब शाह उर्फ मुसीबत अली (55) पुत्र महमूद अली श्रीदत्तगंज के बरगदवा कपौवा शेरपुर का निवासी था। दो साल से वह रुस्तम नगर के म... और पढ़ें »

  • आकाशीय बिजली गिरने से बालिका की मौत, चार घायल

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:03 AM (IST)

    बलरामपुर : आंधी के बीच बुधवार सुबह हुई बरसात के बीच आकाशीय बिजली गिरने से एक नौ वर्षीय बालिका की मौत हो गई और चार लोग इसकी चपेट में आने से झुलस कर घायल हो गए। इसके अलावा दो अन्य स्थानों पर तीन मवेशी की मौत भी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से हो गई। जिले के महराजगंज तराई थाना क्षेत्र के ग्राम पंचपुरवा गांव में बुधवार की सुबह लगभग साढ़े आठ बजे तेज गरज चमक के साथ बारिश शुरू हुई तो लोग काफी खुश थे। पंच... और पढ़ें »

  • लकड़ी लेकर जा रही पिकप पकड़ी गई

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:02 AM (IST)

    बलरामपुर : जनकपुर रेंज के वन क्षेत्राधिकारी वीके आनंद ने मुखबिर की सूचना पर पिकप पर लादकर ले जायी जा रही छह बोटा लकड़ी पकड़ा है। वाहन चालक गाड़ी छोड़कर भागने में कामयाब रहा है। रेंजर मुखबिर की सूचना पर शेखडीह से तुलसीपुर की ओर जा रही पल्ली से ढकी पिकप वाहन को धोबहा पहाड़ी नाला के पास रोकने का प्रयास किया गया तो चालक तेजी से गाड़ी लेकर भागने लगा। वनकर्मियों ने पीछा करके वाहन रोका तब तक वाहन चालक पिकप छो... और पढ़ें »

  • झमाझम बारिश से सुहाना हुआ मौसम

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 12:02 AM (IST)

    बलरामपुर : पिछले कई दिनों से चिलचिलाती धूप व उमस भरी गर्मी से बेहाल लोगों के लिए बुधवार का दिन राहत भरा रहा। मंगलवार रात से ही मौसम में परिवर्तन हुआ और हल्की बूंदाबांदी के बीच सुबह हुई। आकाश में छाए बादल के बीच चल रही तेज हवा के झोंकों से ठंड का अहसास भी हुआ। नगर क्षेत्र में हल्की बरसात हुई, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर झमाझम बरसात हुई है। इस बीच आंधी भी चली। सुबह हुई बरसात से पूरे द... और पढ़ें »

(News from Balrampur, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें