Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 16,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बलरामपुर

राज्यमंत्री ने तीन सौ बाढ़ पीड़ितों को दिया राहत का चेक

up minister distributed the relaxation guds

बलरामपुर : सूबे के जंतु उद्यान राज्यमंत्री डॉ. एसपी यादव ने ने कहा कि बाढ़ से पीड़ितों की सरकार हरस्तर पर मदद करेगी। इसके लिए क्षति का आंकलन कर सहायता देने का प्राविधान है। राज्यमंत्री स्थानीय किसान इंटर कॉलेज गनेशपुर में बाढ़ पीड़ितों को सहायता का चेक वितरित कर रहे थे। इस क्रमें कुल तीन सौ लाभार्थियों को आठ लाख 70 हजार एक सौ रुपये का चेक वितरण किया गया है। तुलसीपुर के जैतापुर चौराहा, जगदीशपुर कपौ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 11:14 PM (IST)
        

रक्तदान समाज के लिए सराहनीय कार्य : एडीएम

blood donation is good work

बलरामपुर : डिप्लोमा इंजीनियर्स द्वारा प्रतिवर्ष रक्तदान कर समाज के लिए एक सराहनीय कार्य किया जाता है। इसमें सभी को बढ़-चढ़कर भाग लेने की आवश्यकता है। यह बातें सिंचाई विभाग कार्यालय परिसर में आयोजित स्वर्गीय इंजीनियर आरके दत्त निर्वाण दिवस पर मुख्य अतिथि एडीएम केशवदास ने कही। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ द्वारा पौधरोपण, रक्तदान, रोगियों को फल वितरण, दरिद्रनारायण भोज व संगोष्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 11:13 PM (IST)
        

देवनरायन को राजीव गांधी समाज रत्‍‌न अवार्ड

rajiv gandhi honur to dev narayan

बलरामपुर : कला एवं उच्च शिक्षा के क्षेत्र में लगातार तीन साल तक प्रथम स्थान पर बने रहने वाले महारानी लाल कुंवरि महाविद्यालय बीएससी तृतीय वर्ष के छात्र देवनरायन शुक्ल ने राजीव गांधी समाज रत्‍‌न अवार्ड 2014 प्राप्त कर जिले व परिवार का मान बढ़ाया है। स्थानीय महाविद्यालय के छात्र देवनरायन शुक्ल पुत्र उदय नरायण शुक्ल ने बताया कि राष्ट्रीय कला अंडर 25 प्रतियोगिता में प्रथम स्थान लगातार तीन साल से प्राप्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 11:12 PM (IST)
        

मंडल स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता में बलरामपुर बना विजेता

hockey comptetion on mandal level

बलरामपुर : माध्यमिक विद्यालयीय मंडल स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता में बलरामपुर ने अपना मैच जीत लिया। मंडल की दो टीम बहराइच व श्रावस्ती नहीं आई। स्थानीय स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में हुई मंडल स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता में गोंडा व बलरामपुर जिले के बालक वर्ग की टीमों ने प्रतिभाग किया। अंडर 14 बालक वर्ग में गोंडा की टीम को बलरामपुर ने 6-0 से हरा दिया। मैन ऑफ द मैच दानिश को चुना गया। अंडर 19 बालक वर्ग में भी बलराम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 11:11 PM (IST)
        

रेंज कार्यालय में घुसा तेंदुआ, शेरनी व दो शावकों के मिले पग चिह्न

बलरामपुर : हरैय्या सतघरवा थाना क्षेत्र में पिछले एक पखवारे से छाया तेंदुए का खौफ कम नहीं हो रहा है। रविवार की रात बरहवा रेंज के तेंदुआनगर बीट में जंगली जानवर से हमले में मरी गाय की जांच करने गई वन विभाग की टीम को शेरनी व दो शावकों के पग चिह्न मिले हैं। वहीं रात में तेंदुआ बरहवा रेंज कार्यालय में घुस आया था। बता दें कि हरैय्या सतघरवा थाना क्षेत्र के जंगलवर्ती गांवों में तेंदुए ने दो बालिकाओं समेत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 11:09 PM (IST)
        

नदियों में इस बार नहीं होगा देवी प्रतिमाओं का विसर्जन

dont statue into river

बलरामपुर : देवी प्रतिमाओं का विसर्जन इस बार नदी में नहीं किया जाएगा। नदियों में मूर्ति विसर्जन पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगाई है। जिसका अनुपालन किया जाएगा। सभी से सहयोग की अपेक्षा है। यह बातें जिलाधिकारी मुकेश चंद्र ने स्थानीय नगर पालिका परिषद द्वारा नगर के एक मैरेज हाल में आयोजित दुर्गा पूजा, रामलीला, दशहरा महोत्सव समितियों की बैठक में कही। कहा कि इस बार विसर्जन के लिए तालाबों, पोखरों व नालों में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 11:08 PM (IST)
        

एक कार्यकर्ता दस महिलाओं को बनाएं सदस्य

make the members

बलरामपुर : एक महिला कम से कम दस सक्रिय महिला को भाजपा का सदस्य बनाएं। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए महिला मोर्चा के पदाधिकारी घर-घर संपर्क करेगी। पहले दिन सौ महिलाओं ने पार्टी की सदस्यता ली है। यह बातें भाजपा की क्षेत्रीय महामंत्री सुनीता राय ने पार्टी कार्यालय पर आयोजित बैठक में कही। विशेष सदस्यता अभियान में अधिक से अधिक महिलाओं को जोड़ने का लक्ष्य लेकर पदाधिकारी कार्य करें। महिला मोर्चा की सदस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 11:52 PM (IST)
        

सहायक अध्यापक के 27,277 आवेदनों की गलती सुधारने का फरमान

बलरामपुर : प्रदेश के परिषदीय स्कूल में सहायक अध्यापक के पद पर होने वाली सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया में जहां काउंसिलिंग की दूसरी तिथि घोषित कर दी गई है। वहीं जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान को शासन द्वारा वापस भेजे गए त्रुटिपूर्ण आवेदनों को संशोधित कराकर 17 सितंबर तक पुन: भेजने का निर्देश भी दिया गया है। बता दें कि वर्ष 2011 में प्रदेश के प्राथमिक स्कूलों में सहायक अध्यापक के पदों पर हो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 11:50 PM (IST)
        

बजट के अभाव में नहीं बना स्पर, कटान की जद में गांव

flood news

बलरामपुर : रजवापुर गांव नदी के कटान के जद में है, लेकिन ड्रेनेज खंड के अधिकारियों के कानों पर जूं नहीं रेंग रहा है। नदी नौबस्ता-करमहना बांध का कटान करते हुए गांव तक पहुंच गई है। नदी की कटान को रोकने के लिए प्रस्तावित चार स्परों का निर्माण स्वीकृत के बाद भी नहीं कराया जा सका है। यह विस्थापित गांव है। इस गांव को राप्ती नदी अपने आगोश में लेने के लिए आतुर दिखाई दे रही है। नरदाहे, बेकारू, देवकली, संत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 11:48 PM (IST)
        

1065 बूथों पर बच्चों ने पी पोलियो की दवा

polio drops

बलरामपुर : पल्स पोलियो सप्ताह के पहले दिन रविवार को बूथ दिवस मनाया गया। इसकी शुरुआत अपर जिलाधिकारी केशव दास ने जिला महिला अस्पताल में बच्चों को पोलियो की दवा पिलाकर की। अभियान के पहले दिन जिले में बूथों पर बच्चों को दवा पिलाई गई। 14 से 19 सितंबर तक चलने वाले पल्स पोलियो अभियान के पहले दिन बूथ लगाकर बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई गई। इस दौरान प्रात: आठ बजे महिला अस्पताल में बने पोलियो बूथ पर एडी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 11:48 PM (IST)
        

ग्रामीणों में तेंदुए की खौफ बरकरार

बलरामपुर : हरैय्या सतघरवा थाना क्षेत्र के जंगलवर्ती गांवों में शनिवार की रात तेंदुए नहीं दिखा लेकिन ग्रामीणों में उसका खौफ बरकरार है। बता दें कि जंगल से सटे गांवों में पिछले एक पखवारे से तेंदुए का आंतक लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। तेंदुआ अब तक दो बालिकाओं व एक दर्जन से अधिक जानवरों को अपना निवाला बना चुका है। दो दिन पूर्व ही वह दिन में प्राथमिक स्कूल में घुस आया था। शुक्रवार की रात रमवापुर रवतार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 11:46 PM (IST)
        

तेज बुखार से पीड़ित उमेश गोंडा रेफर

midly fever

बलरामपुर : हरैय्या थाना क्षेत्र के भुजेहरा गांव निवासी साधू का दस वर्षीय पुत्र उमेश में मस्तिष्क ज्वर के लक्षण देखने को मिले हैं। जिसके चलते जिला मेमोरियल अस्पताल के चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद मरीज को गोंडा रेफर कर दिया है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मरीज के बुखार की रिपोर्ट देखने से पहले कुछ भी कहने से इंकार कर रहे हैं। रविवार को करीब अपराह्न तीन बजे साधू अपने दस वर्षीय बेटे को ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 11:45 PM (IST)
        

सफाई कर्मियों का क्रमिक अनशन जारी

protest

बलरामपुर : उत्तर प्रदेशीय सफाई मजदूर संघ के बैनर तले नगर पालिका कार्यालय परिसर में नौ सूत्री मांगों को लेकर सफाई कर्मियों का क्रमिक अनशन रविवार के दिन भी जारी रहा। अनशन पर बैठे मजदूर संघ के बड़कऊराम, रामप्यारे, मजीद, घनश्याम व गोविंदा ने कहा कि संघ की मांगों को सरकार नजरंदाज कर रही है। हम संविदा कर्मचारियों को बढ़े हुए वेतन, सफाई कर्मचारियों का वेतन ट्रेजरी द्वारा ई-पेमेंट भुगतान, कूड़ा अड्डा व आ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 11:44 PM (IST)
        

गोरक्षपीठाधीश्वर के शोक में तुलसीपुर में बंद रहीं दुकानें

shops closed over avaidyanath death

बलरामपुर : हिंदू समाज को नई दिशा देने वाले एवं रामजन्म भूमि मंदिर आंदोलन में अग्रणी भूमिका निभाने वाले गोरक्षपीठाधीश्वर अवेद्यनाथ के शुक्रवार रात ब्रह्मालीन होने की खबर सुनते ही देवीपाटन मंदिर व उसके आसपास के लोगों में शोक की लहर छा गई। खबर पाते ही देवीपाटन मंदिर के महंथ मिथलेशनाथ योगी तुरंत गोरखपुर के लिए रवाना हो गए। ब्रह्मालीन महंत मंदिर व क्षेत्रवासियों से जुड़ी है। यह शक्तिपीठ, गोरक्षपीठ से... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 10:54 AM (IST)
        

कलेक्ट्रेट में आमरण अनशन कर रहे एक युवक की हालत बिगड़ी

protest continue one protestor serious

बलरामपुर : आर्थिक, सामाजिक व जातिगत के अलावा अन्य परियोजनाओं में प्रगणक के रूप में कार्य करने वाले युवाओं का अनिश्चितकालीन आमरण अनशन दूसरे दिन शनिवार को भी जारी रहा। पारिश्रमिक का भुगतान कराने की मांग को लेकर आमरण अनशन पर बैठे तीन में से एक रवि वर्मा नामक युवक की हालत अब बिगड़ने लगी है। इसके बाद भी प्रशासन की ओर से किसी प्रकार की पहल नहीं की जा रही है। पहले दिन ही जिलाधिकारी मुकेश चंद्र को दिए ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 10:54 AM (IST)
        

डराकर फिर शांत हुई उफनाई राप्ती

rapti flood

बलरामपुर : नेपाली पानी से पिछले माह तबाही मचा चुकी राप्ती की उफनाती लहरों ने एक बार फिर तटीय क्षेत्रों में दहशत फैला दी, लेकिन दोपहर बाद उफान स्थिर होने से लोगों को राहत मिली है। बता दें बाढ़ का पानी घटने से राप्ती का जलस्तर भी सामान्य हो गया था। शुक्रवार शाम से अचानक राप्ती नदी में उफनाने लगी। यह हालात शनिवार सुबह तक थी। एक समय तो राप्ती नदी चेतावनी बिंदु को छूने के कगार पर पहुंच गई थी, लेकिन दो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 12:02 AM (IST)
        

अवैध बालू लदी दो ट्रैक्टर-ट्राली पकड़ी गई

seazad tractor trolli

बलरामपुर : चोरी छुपे अवैध खनन का धंधा जोर शोर से फलफूल रहा है। सुस्त अधिकारियों की तंद्रा तब टूटी जब जरवा रोड से धड़ल्ले से पहाड़ी नालों से बालू निकालकर बालू माफिया नगर से होते हुए इसे बेचने के लिए जा रहे थे। मुखबिर की सूचना पर खनन निरीक्षक अजीत पांडेय रात करीब नौ बजे अचानक तुलसीपुर पहुंचकर लाल चौराहे के निकट दो ट्रैक्टर-ट्राली बालू सहित पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। थानाध्यक्ष रामजी चौधरी ने बताय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

सीमावर्ती क्षेत्र में पनाह ले सकते हैं संदिग्ध

बलरामपुर : इंडो-नेपाल सीमा पर विचरण कर रहे 11 संदिग्धों के सीमावर्ती पांच थानों में शरण लेने की संभावना है। इसके लिए संबंधित थानों को चिह्नित करते हुए विशेष सतर्कता बरतने की हिदायत खुफिया इकाइयों द्वारा दी गई है। इस क्रम में बार्डर क्षेत्र में एसएसबी व पुलिस की संयुक्त लांग रेंज पेट्रोलिंग (एलआरपी) शुक्रवार को भी जारी रही। बता दें कि विभिन्न खुफिया इकाइयों को इस बात की सूचना मिली थी कि नेपाल के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 11:28 PM (IST)
        

सरयू नहर में डूबीं तीन बालिकाएं, मौत

बलरामपुर : स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के प्रेमपुर पुरैना गांव के बाहर निर्माणाधीन सरयू नहर में नहाने गई तीन बालिकाओं की डूबकर मौत हो गई। अलग-अलग घरों की इन बालिकाओं का शव ग्रामीणों की मदद से निकाला गया। घटना शुक्रवार अपराह्न लगभग 12 बजे की है। गैंसड़ी कोतवाली के प्रेमपुर पुरैना गांव की सफीना (11) पुत्री बकरीदी, सूफिया (12)पुत्री रमजान व पुष्पा (12) पुत्री प्रहलाद मिश्र घर में पोताई के लिए मिट्टी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 11:25 PM (IST)
        

सीएमओ कार्यालय में सीबीआइ ने खंगाले अभिलेख

बलरामपुर : राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन की जांच कर रही सीबीआइ की टीम ने दो दिनों तक सीएमओ कार्यालय में अभिलेख खंगाला है। सीएमओ कार्यालय में सीबीआइ इंस्पेक्टर ने घोटाला अवधि से जुड़े अभिलेखों की पड़ताल की। साथ ही उसमें से कुछ आवश्यक फाइल साथ ले गई है। इससे पूर्व भी सीबीआइ टीम कई बार जिले में जांच के लिए आ चुकी है। एनआरएचएम घोटाले की जांच सीबीआइ ने तेज कर दिया है। दवा सहित अन्य सामग्री खरीद की प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 11:24 PM (IST)
        
(News from Balrampur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें