Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बलरामपुर

लगन से पढ़ाई कर मुकाम हासिल करें छात्र : सांसद

students reached his aim

बलरामपुर : श्रीराम तीर्थ चौधरी शैक्षिक संस्थान के स्थापना दिवस पर आयोजित सांस्कृति कार्यक्रमों में छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शानदार प्रस्तुति से उपस्थित ने लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। सरस्वती वंदना, अतिथि गान, कान्हा नृत्य तथा मिमिक्री ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। एकता दिवस पर विद्यालय के स्थापना दिवस पर मुख्य अतिथि श्रावस्ती सांसद दद्दन मिश्र ने कहा कि शिक्षा के विकास में संस्थान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 11:55 PM (IST)
        

लौहपुरुष की जयंती पर एकता के लिए दौड़े लोग

run for unity

बलरामपुर : लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती की धूम पूरे जिले में दिखी। भाजपाइयों ने रन फार यूनिटी का आयोजन किया। एकता दौड़ में शहर से लेकर गांव तक के आयोजनों में लोग दौड़े। सपा व कांग्रेस ने गोष्ठी करके सरदार पटेल को सच्चा देश भक्त बताते हुए उनको याद किया। विकास भवन में अफसरों ने भी सरदार बल्लभ भाई पटेल के चित्र पर माल्यार्पण कर उनके कार्यो को याद किया। भाजपा के लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 11:54 PM (IST)
        

इंदिरा जी का बलिदान नहीं भूलेगा हिंदुस्तान

remembers indira gandhi

बलरामपुर : पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने देश की मजबूती एवं अखंडता के लिए अपने प्राण न्योछावर कर दिया। उनके बलिदान को देशवासी भूल नहीं सकते हैं। देश की एकता का सभी संकल्प लें। यह बातें कांग्रेस जिलाध्यक्ष अनुज कुमार सिंह ने शिविर कार्यालय बड़ा पुल चौराहा पर आयोजित गोष्ठी में कही। पूर्व जिलाध्यक्ष खालिद बिन अफजल ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का सम्मान पूरी दुनिया में है। देश के विक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 11:52 PM (IST)
        

माध्यमिक स्कूलों की मंडलीय प्रतियोगिता में गोंडा अव्वल

mandliya comptetion

बलरामपुर : माध्यमिक स्कूलों की 13वीं मंडलीय क्रीड़ा एवं सांस्कृतिक समारोह में 413 अंक प्राप्त कर गोंडा जनपद ओवरऑल पहले स्थान पर रहा। जबकि 378 अंकों के साथ बलरामपुर दूसरे नंबर पर रहा। इसी क्रम में श्रावस्ती 211 अंक के साथ तीसरे व 179 अंक पाकर बहराइच के खिलाड़ी चौथे स्थान पर रहे। समारोह के अंतिम दिन मुख्य अतिथि सूबे के जंतु उद्यान राज्य मंत्री डॉ. एसपी यादव व विशिष्ट अतिथि माध्यमिक शिक्षा परिषद के उप ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 11:51 PM (IST)
        

कार्य से विरत रह वकीलों ने किया प्रदर्शन

advocates protest

बलरामपुर : प्रदेश अधिवक्ता कल्याण निधि बढ़ोत्तरी की मांग को लेकर अधिवक्ता शुक्रवार को उत्तर प्रदेश बार संघ के आह्वान पर कार्य से विरत रहे और प्रदर्शन किया। संघ के महामंत्री सत्यदेव तिवारी ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा अधिवक्ता कल्याण हेतु घोषित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को लागू नहीं किया गया है। इसके अतिरिक्त कल्याण निधि राशि को डेढ़ लाख से बढ़ाकर पांच लाख रुपये करने के मांग को लेकर प्रदेश बार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 11:51 PM (IST)
        

प्रदेश सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप

protest of employees

बलरामपुर : दस वर्ष से नियमित वेतनमान की मांग पर अड़े उत्तर प्रदेश सहकारी समिति कर्मचारी संघ ने विकास भवन में धरना दिया। सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कर्मचारियों ने सहायक आयुक्त, सहकारी समितियां को ज्ञापन दिया है। विकास भवन परिसर में सहकारी समिति कर्मचारी संघ के आह्वान पर कर्मचारियों ने धरना दिया। संघ के जिलाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि किसानों को खुशहाल बनाने वाले सहकारी कर्मी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:48 PM (IST)
        

उगहू हे सूरज देव आइ अरघिया के बेर..

religion news

बलरामपुर : छठ घाटों पर गुरुवार को अहले सुबह से आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा था। छठव्रती परंपरा के अनुरूप पूजा के उपरांत नदी व सरोबर में खड़े होकर भगवान भाष्कर के निकलने की प्रतीक्षा कर रहे थे। जैसे-जैसे सूर्य की लालिमा आसमान में दिखाई पड़ी अ‌र्घ्य देने के लिए लोग छठव्रतियों के डाले तक पहुंच गए। कोई दूध तो कोई पवित्र जल का अ‌र्घ्य देकर सुख-समृद्धि के साथ पुत्र के दीर्घायु की कामना की। इस दौरान छठ मइया की भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:47 PM (IST)
        

अल्पसंख्यक कल्याण विभाग में आवास घोटाला

बलरामपुर : जिले में घोटालों की कड़ी में एक और घोटाला जुड़ गया है। इस बार घोटाला जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी कार्यालय में अल्पसंख्यकों के आवास आवंटन का है। पहली किस्त पा चुके 1268 लाभार्थियों की सूची ही विभाग के पास नहीं उपलब्ध है। आवास आवंटन में गोलमाल पकड़े जाने से विभाग में हड़कंप मचा है। मंडलायुक्त देवीपाटन रविप्रकाश अरोड़ा के आदेश के बावजूद अभी जांच शुरू नहीं हुई है। अल्पसंख्यक विभाग के मल्ट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:46 PM (IST)
        

दहशत और जुल्म के खिलाफ हुई थी करबला जंग

muharram news

बलरामपुर : दहशत और जुल्म के खिलाफ करबला में हुई जंग के बाद मुहम्मद साहब के नवासे हजरत इमाम हुसैन के साथ कुनबे के 72 लोगों की शहादत को मुस्लिम समाज मुहर्रम के रूप में मनाता है। सीनाजनी, छूरियों तथा आग के मातम के बीच हजरत इमाम हुसैन (अलैहिसलाम) को खिराजे अकीदत पेश कर रंजोगम का इजहार करता है। पूरे क्षेत्र में या हुसैन की सदाएं गूंजने से माहौल गमगीन हो गया है। 10 अक्टूबर 680 (10 मुहर्रम 61 हिजरी) को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:45 PM (IST)
        

मजदूर नेता हत्या मामले में तीन के बयान दर्ज

बलरामपुर : बलरामपुर चीनी मिल के मजदूर नेता हरिंद्र सिंह की हत्या मामले में नगर कोतवाली में तीन लोगों के बयान पुलिस ने गुरुवार को दर्ज किया है। बता दें कि नगर के भगवतीगंज स्थित चीनी मिल में केन फील्ड सुपरवाइजर के पद पर कार्यरत ऑल इंडिया नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस (इंटक) के प्रदेश सचिव व प्रगतिशील चीनी मिल कर्मचारी संघ के संरक्षक/कार्यकारी अध्यक्ष 55 वर्षीय हरिंद्र सिंह पुत्र कुलदीप सिंह की गत म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:44 PM (IST)
        

छठ घाट की हुई सफाई पर दूषित रह गया सरोवर

bad position of sarovar

बलरामपुर : गुरुवार की सुबह उगते सूर्य को अंतिम अ‌र्घ्य देने के साथ छठ पूजा संपन्न हो गई। छठ घाटों से श्रद्धालुओं के हटने पर घाट को तो साफ कर दिया गया, लेकिन सरोवर आदि का पानी दूषित ही रह गया। इतना ही नहीं नदी, सरोवर आदि के किनारे जमा कूड़े का ढेर भी प्रशासनिक उदासीनता की कहानी बयां कर रहा था। सुख- समृद्धि व पुत्र के दीर्घायु के लिए चार दिन चली छठ पूजा गुरुवार को संपन्न हुई। सुबह छठ व्रतियों ने र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:44 PM (IST)
        

छठ घाट की हुई सफाई पर दूषित रह गया सरोवर

bad position of sarovar

बलरामपुर : गुरुवार की सुबह उगते सूर्य को अंतिम अ‌र्घ्य देने के साथ छठ पूजा संपन्न हो गई। छठ घाटों से श्रद्धालुओं के हटने पर घाट को तो साफ कर दिया गया, लेकिन सरोवर आदि का पानी दूषित ही रह गया। इतना ही नहीं नदी, सरोवर आदि के किनारे जमा कूड़े का ढेर भी प्रशासनिक उदासीनता की कहानी बयां कर रहा था। सुख- समृद्धि व पुत्र के दीर्घायु के लिए चार दिन चली छठ पूजा गुरुवार को संपन्न हुई। सुबह छठ व्रतियों ने र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:43 PM (IST)
        

नर्स को फटकार, चीफ फार्मासिस्ट से स्पष्टीकरण

clearification from chief pharmasist

बलरामपुर: बुधवार प्रात: साढ़े सात बजे मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. यूके वर्मा के औचक निरीक्षण में पहुंचते ही गैंसड़ी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हड़कंप मच गया। इस क्रम में उन्होंने ड्यूटी के दौरान छुट्टी दिखाने वाले स्टाफ नर्स पर कड़ी नाराजगी जताते हुए चीफ फार्मासिस्ट रमाकांत से छुट्टी के बाबत स्पष्टीकरण मांगा और इमरजेंसी ड्यूटी की उपस्थिति पंजिका बनाने का सख्त निर्देश दिया। सोमवार को दैनिक जागरण मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 11:28 PM (IST)
        

चेक बाउंस मामले में एक वर्ष का सश्रम कारावास

बलरामपुर : बेचे गए अनाज के मूल्यों के रूप में दिए गए चेकों के बाउंस होने के मामले में न्यायालय ने दो परिवादियों की फरियाद पर दोनों मामलों में अलग-अलग एक वर्ष का सश्रम कारावास तथा एक लाख बीस हजार रुपयों के अर्थदंड की सजा सुनाई है। कोतवाली क्षेत्र के बौड़िहार निवासी अताउर्रहमान पुत्र मुहम्मद सलीम ने प्रतिवादी रामलोचन पुत्र पांचू निवासी मंझारी को 54 क्विंटल गेहं जनवरी 2011 में 1100 रुपये प्रति क्विं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 11:27 PM (IST)
        

नियमित सफाई से बदलेगी तस्वीर

cleaning campaign

बलरामपुर : केंद्र सरकार द्वारा शुरू किए गए राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान से प्रभावित स्वयंसेवी संस्थाओं का सफाई अभियान तेज हो गया है। बुधवार को वूमेन एंड इनवारमेंट डवलपमेंट सोसाइटी के लोगों ने जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ. पीएन मिश्र के साथ अस्पताल में परिसर में सफाई अभियान चलाया। स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत कार्यक्रम के अंतर्गत देश को गंदगी व प्रदूषण से मुक्त कराने के लिए चलाए जा रहे इस अभियान में जिले की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 11:26 PM (IST)
        

मुख्य सचिव का आदेश भी पुलिस के लिए मायने नहीं

बलरामपुर : बलरामपुर चीनी मिल के मजदूर नेता हरिंद्र सिंह की हत्या मामले में जिला पुलिस के लिए मुख्य सचिव आलोक रंजन का आदेश भी कोई मायने नहीं रखता। दोषियों की तत्काल गिरफ्तारी व नियमानुसार कठोर कार्रवाई के लिए एक माह पूर्व मिले निर्देश पर भी पुलिस ने अमल नहीं किया। बता दें कि नगर के भगवतीगंज स्थित चीनी मिल में केन फील्ड सुपरवाइजर के पद पर कार्यरत ऑल इंडिया नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस (इंटक) के प्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 11:24 PM (IST)
        

अस्ताचलगामी सूर्य को छठव्रतियों ने दिया अ‌र्घ्य

religion news

बलरामपुर : अस्ताचलगामी सूर्य को अ‌र्घ्य देने के लिए छठ घाटों पर बुधवार शाम को आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। विधि-विधान से छठ मइया की पूजा के बाद भगवान भाष्कर को पहला अ‌र्घ्य देकर छठ व्रतियों ने सुख, समृद्धि की कामना की। गुरुवार को उद्गामी सूर्य को अ‌र्घ्य देने के साथ ही सूर्य उपासना के इस महापर्व का समापन होगा और छत्तीस घंटे के कठिन व्रत का भी पारण छठव्रती महिलाएं करेंगी। सोमवार को नहाय-खाय के साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 11:24 PM (IST)
        

मंडलीय प्रतियोगिता में पहले दिन गोंडा का दबदबा

gonda won the play comptetion

बलरामपुर : माध्यमिक स्कूलों की 13वीं मंडलीय क्रीड़ा एवं सांस्कृतिक समारोह के पहले दिन गोंडा जिले के खिलाड़ियों का दबदबा रहा। प्रतियोगिता में आठ पुरस्कार जीत कर गोंडा के खिलाड़ी पहले स्थान पर रहे। साथ ही छह पुरस्कारों के साथ बलरामपुर दूसरे स्थान पर रहा। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि जिलाधिकारी मुकेश चंद्र ने दीप प्रज्वलित कर व विद्या की देवी मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। मुख्य अतिथि न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 11:23 PM (IST)
        

दुर्घटना को दावत दे रहा त्रिकौलिया पुल

dangerous bridge

बलरामपुर : प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत बरगदही-त्रिकौलिया मार्ग पर बना त्रिकौलिया पुल जर्जर हो गया है। इस पुल से प्रतिदिन सैकड़ों वाहन गुजरते हैं जिससे असमय दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। स्थानीय विकास खंड अंतर्गत त्रिकौलिया में बना यह पुल काफी पुराना होने के कारण जर्जर हो गया है। स्थिति यह है कि एप्रोच मार्ग तक कट गए हैं। इतना ही नहीं तीन माह पूर्व आई बाढ़ में पुल का एक सिरा काफी क्षति... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 11:52 PM (IST)
        

बीस गांवों में ठप है विकास का पहिया

बलरामपुर : कार्यपूर्ति उपभोग प्रमाण पत्र को प्रिया साफ्टवेयर पर ऑनलाइन न कराए जाने से बीस ग्राम पंचायतों के विकास का रास्ता नहीं खुल सका है। हालांकि 78 ग्राम पंचायतों ने कार्यपूर्ति विवरण फीड करा दिया है जिससे इन गांवों में विकास कार्य शुरू होने की उम्मीद बढ़ गई है। सदर विकास खंड के शेखरपुर, दुल्हापुर हनुमंतनगर, गंगापुर, कोयलरा, लालाजोत, बेलवा सुल्तानजोत, धर्मनगर, नंदनगर, श्रीनगर, गंगापुर वीरपुर,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 11:51 PM (IST)
        
(News from Balrampur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें