Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 27,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बलरामपुर

रैली निकाल दिया गया सुरक्षित यातायात का संदेश

AWARENES THE traffic RULES

बलरामपुर : सुरक्षित चलने के लिए जरूरी है कि यातायात नियमों का गंभीरता से पालन किया जाए। मोटरसाइकिल पर चलने वाले दोनों लोग हेलमेट लगाएं। किसी भी दशा में तीन सवारी न बैठें। गति सीमा पर सदैव नियंत्रण रखें। इससे दुर्घटनाओं से बचा जा सकता है। यह बातें अपर पुलिस अधीक्षक लालसाहब यादव ने यातायात जागरूकता मोटरसाइकिल रैली को हरी झंडी रवाना करते हुए कही। उन्होंने कहा कि जीवन अनमोल है। इसकी रक्षा करना हमारा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:31 PM (IST)
        

स्वच्छता अभियान से जुड़कर छात्रों ने की सड़क की सफाई

CLEANING CAMPAIGN

बलरामपुर : राष्टीय स्वच्छता अभियान के प्रति लोगों की भागीदारी तेजी से बढ़ रही है। शहर से लेकर गांव तक पहुंच रही अभियान की गूंज से लोग प्रेरित होकर सफाई अभियान से जुड़ रहे हैं। बुधवार को बलरामपुर सिटी मांटेसरी इंटर कॉलेज के छात्रों ने प्रधानाचार्य केपी यादव के नेतृत्व में सड़क पर फैली गंदगी को झाडू लगाकर साफ किया। देश को गंदगी व प्रदूषण से मुक्त बनाने के लिए शुरु किए गए राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:30 PM (IST)
        

प्रदेश सरकार के फैसले से रोजगार सेवकों में हर्ष

ROZGAR SEWAK HAPPY

बलरामपुर : ग्राम रोजगार सेवकों को नियमित और राज्य कर्मचारी का दर्जा दिए जाने के फैसले पर जिले के रोजगार सेवकों ने प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त किया। उत्तर प्रदेश ग्राम रोजगार सेवक संघर्ष समिति ने बैठक कर मुख्यमंत्री को शुभकामना संदेश भेजा है। सदर विकास खंड कार्यालय परिसर में ग्राम रोजगार सेवकों ने बैठक की। जिलाध्यक्ष मोहम्मद असलम नईमी ने कहा कि रोजगार सेवकों के संघर्ष और एकता की जीत हुई है। प्रदे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:29 PM (IST)
        

सभी को करना चाहिए कानून का पालन : कुशवाहा

FOLLOW THE LAWS

बलरामपुर : जब मनुष्य होता है तो विधि जागती है। कानून का पालन सभी को करना चाहिए। उक्त बातें न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम हेमंत कुशवाहा ने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में शक्ति स्मारक महाविद्यालय में आयोजित विधि दिवस पर कही। उन्होंने बताया कि 26 नवंबर 1949 को संविधान बना है। जिसका मूल उद्देश्य व्यक्तियों के मौलिक अधिकारों की हरहाल में रक्षा हो सके। न्यायिक मजिस्ट्रेट कुशवाहा ने लोगों से अपील... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:28 PM (IST)
        

कबड्डी में गुमड़ी की टीम दोनों वर्गो में रही विजेता

sprots NEWS

बलरामपुर : जिले के श्रीदत्तगंज ब्लॉक के डॉ. भीमराव अंबेडकर इंटर कॉलेज गुमड़ी में ब्लॉक स्तरीय खेल कूद प्रतियोगिता के कबड्डी मुकाबले में गुमड़ी ग्राम पंचायत की टीम ने बालक व बालिका वर्ग में पहला स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता के आयोजक व क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी रामदेव त्रिपाठी ने बताया कि राजीव गांधी खेल अभियान योजना के अंतर्गत कराई जा रही इस प्रतियोगिता में बालक वर्ग की दौड़ प्रतियोगिता में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:27 PM (IST)
        

पिंजड़े में कैद हुआ तेंदुआ

LEAPERD ARREST IN PINGDA

बलरामपुर : आतंक का पर्याय बना तेंदुआ अंतत: वन विभाग के बुने गए जाल में फंस गया। शिकार की तलाश में पिंजड़े में घुसा तो फिर बाहर नहीं निकल सका। सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम तेंदुए को दूसरे स्थान पर शिफ्ट करने के लिए रात में ही मौके पर रवाना हो गई है। यह सफलता वन विभाग को बुधवार शाम लगभग छह बजे मिली है। बता दें कि पिछले 19 दिनों से तेंदुआ का आतंक भांभर नाला व धोबहा पहाड़ी नाला के एक दर्जन गांवों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:26 PM (IST)
        

सफाई कर बताया गया स्वच्छता का महत्व

claning campaign

बलरामपुर : स्वच्छ भारत स्वस्थ अभियान में अब ग्रामीण क्षेत्र के स्कूल व कॉलेजों की भागीदारी बढ़ रही है। मंगलवार को मदरसा अलफलाह हाजी मुहम्मद इस्माइल खां व मदरसा अलफलाह शमसुन्निशा ग‌र्ल्स कॉलेज में छात्रों ने शिक्षकों के साथ अभियान में शामिल होकर परिसर की साफ सफाई की। इस दौरान लोगों को स्वच्छता के संदेश भी दिए गए। यहां स्वच्छ भारत अभियान विषय पर वाद-विवाद व निबंध, फोटो प्रदर्शनी प्रतियोगिता एवं रैली... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:36 PM (IST)
        

आधुनिक विधि से खेती अधिक लाभकारी : चौबे

use new technic in agriculturel

बलरामपुर : जिला कृषि अधिकारी अमित कुमार चौबे ने कहा कि किसानों को आधुनिक संसाधनों को प्रयोग कर अधिक लाभ अर्जित करना चाहिए। इसमें भी तकनीकी ढंग से की गई खेती अधिक लाभप्रद साबित होगी। चौबे मंगलवार को विकास भवन परिसर में आयोजित जिला उद्यान विभाग द्वारा कृषक प्रशिक्षण कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने सलाह दिया कि उपजाऊ फसल के लिए कृषि विशेषज्ञों की राय लें और समुचित मात्रा में ही उर्वरक व बी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:34 PM (IST)
        

शराब के अवैध कारोबार के खिलाफ ग्रामीणों का प्रदर्शन

civic protest

बलरामपुर : सादुल्लाहनगर थाना क्षेत्र के कुरूथवा में अवैध रूप से चल रहे कच्ची शराब के कारोबार के खिलाफ ग्रामीणों ने मोर्चा खोल दिया है। पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर प्रदर्शन कर मंगलवार को ग्रामीणों ने इस अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने की मांग की है। ग्रामीण इस्लाम अली, रामफूल, राधेश्याम, चिनगुद, राम प्रसाद, जनकराम, रंगीलाल, मोहम्मद स्वाले समेत अन्य ने प्रदर्शन के उपरांत पुलिस अधीक्षक बीडी शुक्ल को सौंपे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:33 PM (IST)
        

बालमुकुंद व नेहा तोमर ने जीती कुश्ती प्रतियोगिता

sports news

बलरामपुर : दो दिवसीय अखिल भारतीय विराट कुश्ती दंगल में पुरुष वर्ग में झांसी के पहलवान बालमुकुंद यादव व महिला वर्ग में देहरादून की पहलवान नेहा तोमर ने प्रतिद्वंदियों को मात देकर विजयी हुई हैं। कन्या इंटर कॉलेज हरैय्या के मैदान में आयोजित इस कुश्ती प्रतियोगिता के दूसरे दिन का पहला मुकाबला संदीप राणा दिल्ली व अरविंद बनारस के बीच हुआ जिसमें संदीप विजयी हुए। दूसरे मुकाबले में असगरअली हरैय्या व आसिफ गो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:33 PM (IST)
        

मजदूर नेता के परिजनों का प्रशासन को चेतावनी

angry to labour meata family

बलरामपुर : चीनी मिल के मजदूर नेता हरिंद्र सिंह हत्याकांड में पुलिस द्वारा बरती जा रही उदासीनता से नाराज परिजनों व समर्थकों ने मंगलवार को जिलाधिकारी मुकेश चंद्र को ज्ञापन सौंपकर आगाह किया है कि प्रकरण में उन्हें न्याय नहीं मिला तो 29 नवंबर को चीनी मिली गेट पर सड़क पर उतरकर हम सभी लोग सत्याग्रह करेंगे। डीएम को दुखड़ा सुनाते हुए व्यथित मजदूर नेता की पत्‍‌नी ने तो दो टूक कहा कि यही हाल रहा तो वह स्वयं आ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:32 PM (IST)
        

मनाया गया गुरु तेग बहादुर का शहीदी दिवस

religion news

बलरामपुर : 'धर्म हेत साका जिन किया, शीश दिया पर सिर न नींआ' दोहे से सोमवार की देर शाम टेढ़ी बाजार स्थित गुरुद्वारा में सिख धर्म के नौवें गुरू, गुरु तेगबहादुर का शहीदी दिवस मनाया गया। जिसमें सिखों ने गुरू के सबसे प्रिय दोहे को दोहराते हुए उनकी शहादत को याद किया। गुरुद्वारे के ज्ञानीजी महराज के द्वारा कीर्तन का पाठ भी किया गया। सरदार परमजीत सिंह ने कहा कि गुरु तेगबहादुर द्वारा देश के लिए दी गई शहादत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:31 PM (IST)
        

तेंदुए के हमले से वृद्ध की मौत, दहशत

one expired on lepeared attack

बलरामपुर : स्थानीय थाना क्षेत्र के करगहिया गांव में घारी (गोशाला) में सो रहे 65 वर्षीय वृद्ध की तेंदुए के हमले से मौत हो गई। तेंदुए ने हमला कर वृद्ध के शरीर के कई हिस्सों को लहुलूहान कर दिया था। घटना सोमवार मध्य रात्रि की है। बता दें कि गौरा व गैंसड़ी थाना क्षेत्र में इन दिनों तेंदुआ का जर्बदस्त आतंक है। इसलिए भी लोग घरों में दिन ढलते ही दुबक जाते हैं। करगहिया गांव निवासी राम औतार (65) पुत्र पर्व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:30 PM (IST)
        

तेंदुए ने फिर किया हमला, महिला घायल

women injured in laopards attack

गैंसड़ी (बलरामपुर) : बीते 18 दिनों से जमुवरिया, बेनीनगर, झौव्वा के ग्रामीण तेंदुआ के आतंक के साए में जीवनयापन करने को विवश हैं। वन सुरक्षाकर्मियों द्वारा तेंदुआ को पकड़ने के लिए बनाई जा रही योजना के बीच रविवार की रात में झौव्वा गांव तेंदुए ने 55 वर्षीय महिला को हमलाकर घायल कर दिया। घायल महिला का उपचार परिजनों द्वारा सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गैंसड़ी में कराया गया। रविवार की रात में ते... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:53 PM (IST)
        

राज्य स्तरीय प्रदर्शन में आशुतोष के मॉडल को मिला तीसरा स्थान

student in third place

बलरामपुर : नगर के सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में पढ़ रहे छात्र आशुतोष पाठक ने वाराणसी में हो रही तीन दिवसीय राज्य स्तरीय विज्ञान, गणित एवं पर्यावरण प्रदर्शनी में तृतीय स्थान प्राप्त कर पूरे प्रदेश में जिले व मंडल का नाम रोशन किया है। छात्र की इस उपलब्धि पर विद्यालय परिवार व परिजनों ने हर्ष जताया है। 18 से 21 नवंबर तक वाराणसी के महाबोध इंटर कॉलेज सारनाथ में प्रदेश स्तरीय विज्ञान, गणित एवं पर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:51 PM (IST)
        

महिला अस्पताल में बनेगा गंभीर नवजात शिशु उपचार इकाई

बलरामपुर : राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन योजना के अंतर्गत बलरामपुर जिला महिला अस्पताल में गंभीर नवजात शिशु उपचार इकाई की स्थापना की जाएगी। इसके लिए शासन स्तर से बजट आवंटित कर दिया गया है। शिशु मृत्यु दर के क्षेत्र में देश में पहले स्थान पर रहने वाले उत्तर प्रदेश में नवजात बच्चों की मृत्यु दर में कमी लाने के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन द्वारा प्रदेश में उच्च दर वाले बलरामपुर सहित 19 जिलों के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:50 PM (IST)
        

विविधता में भी एकता का संदेश देता है भारत

camp

बलरामपुर : एमएलके महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. अवधेश कुमार सिंह ने कहा कि भारत ही एक देश है जहां विविधता में भी एकता का सूत्रपात हुआ है। यहां आने वाले सभी आगंतुकों ने भारतीय संस्कृति, सभ्यता व दर्शन को अपनाया है। डॉ. सिंह सोमवार को महाविद्यालय परिसर में राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) के सामान्य कार्यक्रमों के अंतर्गत राष्ट्रीय एकता एवं सांप्रदायिकता सद्भाव सप्ताह के तहत आयोजित विचार गोष्ठी को संबो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:49 PM (IST)
        

सिरिसिया इलेवन को हराकर बलरामपुर बना विजेता

sports

बलरामपुर : मंडल स्तरीय स्वर्गीय महाराणा प्रताप सिंह स्मारक क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मैच में बलरामपुर क्रिकेट एसोसिएशन ने सिरसिया इलेवन की 69 रनों से हराकर ट्राफी अपने नाम कर ली। जीत के बाद लौटे क्रिकेट खिलाड़ियों का स्थानीय स्टेडियम में गर्मजोशी से स्वागत किया गया। श्रावस्ती क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वाधान में सिरसिया में आयोजित प्रतियोगिता में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बलरामपुर क्रिके... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:49 PM (IST)
        

वन बचाओ अभियान के तहत निकली जागरूकता रैली

awareness railly

बलरामपुर : सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) 50वीं वाहिनी व वन विभाग के संयुक्त तत्वावधान में सीमावर्ती गांवों में दो दिवसीय वन बचाओ अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान जवानों के साथ बच्चों ने रैली निकाली और लोगों को वन संरक्षण की महत्ता बताई। दो दिवसीय कार्यक्रम का शुभारंभ भांभर के क्षेत्रीय वनाधिकारी मनोज चौहान एवं उपसेनानायक 50वीं वाहिनी जर्नादन मिश्र द्वारा किया गया। कार्यक्रम के प्रारंभ म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:48 PM (IST)
        

जिले में दिसंबर से कैंप करेगी सीबीआइ टीम

बलरामपुर : महात्मागांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार योजना (मनरेगा) के घोटाले की जांच के लिए आई सीबीआइ टीम अभिलेख खंगालने के बाद वापस लौट गई है। सीबीआइ टीम दिसंबर माह से जिले में कैंप कर गांव स्तर के लोगों से सीधा बात करेगी। साथ ही अबतक मांगी गई सूचना न देने वाले ग्राम पंचायतों पर सीबीआइ टीम की विशेष नजर रहेगी। मनरेगा में वर्ष 2007 से 2010 तक किए गए संपूर्ण खर्च की जांच सीबीआइ कर रही है। जांच अवधि क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:27 PM (IST)
        
(News from Balrampur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें