Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 29,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बलरामपुर

स्पो‌र्ट्स स्टेडियम रेड की टीम 5-3 से विजयी

बलरामपुर : उत्तर प्रदेश खेल निदेशालय के तत्वाधान में कराई गई जिला स्तरीय जूनियर बालक फुटबाल वर्ग की प्रतियोगिता का फाइनल मैच खेला गया। स्पो‌र्ट्स स्टेडियम रेड व स्पो‌र्ट्स स्टेडियम रेड के बीच खेले गए इस मैच में स्पो‌र्ट्स स्टेडियम रेड की टीम ने पांच-तीन से जीत दर्ज की। जिला क्रीड़ा अधिकारी राजेश कुमार सोनकर के नेतृत्व में नगर के स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में खेली गई इस प्रतियोगिता में जिले की छह टीमों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:30 PM (IST)
        

आग से नकदी समेत लाखों का सामान राख

बलरामपुर : ब्लॉक मुख्यालय के सामने मेहीलाल के घर में अज्ञात कारणों से लगी आग से जेवर, नगदी, कपड़े सहित लड़की के वैवाहिक कार्यक्रम का रखा सामान जलकर राख हो गया। शुक्रवार की शाम सात बजे तेज हवा चलने के दौरान अचानक आग लग गई। ग्रामीणों के आग बुझाने के प्रयास के बावजूद घर में रखे विवाह के कपड़े, दो लाख के जेवर, 54 हजार नगद, लकड़ी का फर्नीचर, टीवी, कुर्सी, बिस्तर समेत अन्य सामान राख हो गए। मेहीलाल ने बताय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:29 PM (IST)
        

पंचायत चुनाव में प्रत्याशी उतारेगा अपना दल : पल्लवी

बलरामपुर : जिला पंचायत चुनाव में अपना दल द्वारा प्रत्याशी उतारा जाएगा। विधानसभा चुनाव 2017 से पहले होने वाले पंचायत चुनाव को पार्टी सेमीफाइनल मानकर तैयारी कर रही है। बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करने के लिए जिला स्तर पर कार्यकर्ता सम्मेलनों को आयोजन किया जा रहा है। कार्यकर्ता पार्टी संगठन को मजबूत करने के लिए बूथ स्तर पर सक्रियता बढ़ाएं। किसानों की समस्याओं को लेकर 31 मार्च को जिला मुख्यालयों पर ध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:28 PM (IST)
        

मंदिरों में गूंजा मां का जयकारा, हवन पूजन के साथ पूरा हुआ व्रत

बलरामपुर : नवरात्र के अंतिम दिन देवी मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ देखते ही बन रही थी। भोर से ही श्रद्धालुओं का रेला मंदिर पहुंच गया और मां भगवती के दर्शन के लिए कतारबद्ध हो गया। नगर से सटे बिजलीपुर मंदिर व तुलसीपुर स्थित देवीपाटन मंदिर में व्रतधारियों ने व्रत समापन के अवसर पर हवन पूजन कर मां दुर्गा से सुख, शांति एवं वैभव की कामना की। नगर से सटे बिजलीपुर मंदिर में मां बिजलेश्वरी देवी के दर्शन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:27 PM (IST)
        

हत्याकर फेंका गया अज्ञात महिला का अर्धनग्न शव

बलरामपुर :अज्ञात महिला का अर्धनग्न शव मिलने से आसपास के गांवों में सनसनी फैल गई। अतिव्यस्त बलरामपुर राजमार्ग पर अक्सी बड़हरा गांव के पास सड़क के बगल हत्या कर फेंकी गई लाश की शिनाख्त न होने के चलते पुलिस को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी। शनिवार सुबह लगभग आठ बजे ग्रामीणों ने पुलिस को शव पड़े होने की सूचना दी थी। मृतका की आयु लगभग 40 वर्ष आंकी जा रही है। मजबूत दोहरे जिस्म की महिला के शरीर के कई हिस्सों पर ध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:27 PM (IST)
        

झारखंडी मंदिर से निकला रामनवमी जुलूस

बलरामपुर : भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव परंपरा व उल्लास के बीच धूमधाम से मनाया गया। नगर के झारखंडी मंदिर से मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की शोभायात्रा (रामनवमी जुलूस) निकाली गई। शोभायात्रा नगर के प्रमुख मार्गो पर भ्रमण करते हुए वीर विनय चौराहा स्थित हनुमानगढ़ी मंदिर पर समाप्त हो गई। झारखंडी मंदिर परिसर में भगवान श्रीराम, लक्ष्मण, माता सीता व राम भक्त हनुमान की शोभा यात्रा का शुभारंभ श्रावस्ती से भाज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:26 PM (IST)
        

गर्भवती महिलाएं खूब खाएं मौसमी फल व हरी सब्जियां

बलरामपुर : विकास खंड हरैय्या सतघरवा के आंगनबाड़ी केंद्रों पर स्नेह शिविर शुरू हो गया है। 12 दिन तक चलने वाले शिविर में कुपोषण से बचाव की जानकारी दी जा रही है। साथ ही कुपोषित बच्चों को शिविर में रोककर उनकी देखभाल भी की जा रही है। बाल विकास परियोजना अधिकारी दयाराम ने बताया कि शासन के मंशानुसार शिविर लगाकर बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण एवं कुपोषित बच्चे एवं गर्भवती, धात्री महिलाओं को पौष्टिक आहार लेने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 11:26 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने पशु तस्करों से छुड़ाया 150 गोवंश

बलरामपुर : स्थानीय थाना क्षेत्र के बूधीपुर ग्राम पंचायत में बनरचटवा मजरे के पूरब ग्रामीणों ने पशु तस्करों को लगभग 150 गौ वंश छोड़कर भागने पर मजबूर कर दिया। ग्रामीणों की घेराबंदी से भागे पशु तस्करों की संख्या पांच से सात के बीच बताई जा रही है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पशुओं को ग्रामीणों के हवाले कर दिया है। बीती रात पशु तस्कर कुआना नदी के दूसरी छोर पर स्थित शेरगंज ग्राम पंचायत की तरफ से पशुओं को ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 11:24 PM (IST)
        

दबंगों ने फूंका गरीब का घर

बलरामपुर : स्थानीय थाना क्षेत्र के हसऊपुर में दिनदहाड़े दबंगों ने गरीब का घर फूंक दिया। साथ ही शोर मचाने पर मारापीटा भी। गांव निवासी फागू उर्फ निरहू ने बताया कि हमारा एक मोबाइल गायब हो गया था जिसकी खोज हम कर रहे थे। आरोप है कि इसी बीच गांव के वंशराज व चुन्नू घर पर आए और चोरी लगाने की बात कहते हुए गाली देने लगे। मना करने पर मारने-पीटने लगे और हमारा घर फूंक कर भाग निकले। गोहार लगाने पर ग्रामीणों के प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 11:23 PM (IST)
        

मोबाइल मॉनीटरिंग सिस्टम से संचालित होगी मनरेगा

बलरामपुर : मनरेगा योजना को प्रभावी ढंग से संचालित करने के लिए अब मोबाइल मानीटरिंग सिस्टम शुरू किया गया है। गैंसड़ी के 10 ग्राम पंचायतों में शुरूआती दौर में यह सिस्टम लागू किया गया है। वित्तीय वर्ष में सर्वाधिक धनराशि व्यय करने वाले ग्राम पंचायतों का भी चयन कर लिया गया है। यह जानकारी अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी मनरेगा गुलाम रसूल ने बताया कि प्रथम चरण में भोजपुर थारू, परसा पलईडीह, बनगाई, खदगौरा, मोह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 11:22 PM (IST)
        

वसूली के लिए श्रद्धालुओं को पीटा, प्रदर्शन

बलरामपुर : देवीपाटन मंदिर से श्रद्धालुओं को लेकर आ रहे ट्रैक्टर-ट्राली चालक से अवैध वसूली को लेकर टैक्सी स्टैंड ठेकेदार के गुर्गो की मारपीट से शुक्रवार शाम को श्रद्धालुओं ने जमकर हंगामा काटा। नाराज श्रद्धालु पहले जिला अस्पताल व बाद में नगर कोतवाली के सामने मुख्य सड़क जामकर प्रदर्शन किया। पड़ोसी जनपद श्रावस्ती के इकौना थाना क्षेत्र के लैबुड़वा निवासी भंडारी पुत्र छबीले अपने ट्रैक्टर-ट्राली से देवीपा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 11:20 PM (IST)
        

देवीपाटन मंदिर पर दर्शन को उमड़ा आस्था का सैलाब

बलरामपुर : सिद्घपीठ देवीपाटन मंदिर पर अष्टमी के अवसर पर भारी भीड़ रही। दर्शनार्थियों के भीड़ का आलम यह था कि सूर्यकुंड के चारों ओर लंबी कतार लगी रही। देवी मां का जयकारा लगाते हुए लोग आदि शक्ति के दर्शन एवं पूजन के लिए अपने बारी की प्रतीक्षा करते है। भीड़ की अधिकता होने से देवीपाटन मंदिर के महंत मिथिलेश नाथ योगी ने स्वयं कमान संभाल रखी थी। प्रसाद चढ़ाने के स्थल पर स्वयं जाकर खड़े हो गए तथा एक-एक कर ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 11:20 PM (IST)
        

ग्रामीणों का सड़क जामकर प्रदर्शन

बलरामपुर : स्थानीय थाना क्षेत्र के लंबीकोहल गांव के मजरे बनकटी से एक युवक की सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) नौवीं वाहिनी के जवानों द्वारा गिरफ्तार किए जाने की सूचना के बाद आसपास के दर्जनों गांवों से जुटे सैकड़ों ग्रामीणों ने हरैय्या थाने के समीप मुख्य सड़क जामकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी ग्रामीणों का आरोप था कि एसएसबी के जवान आए दिन निर्दोष ग्रामीणों का उत्पीड़न कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि एसएसबी के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:32 PM (IST)
        

हर बच्चे का अधिकार पूरी शिक्षा हक और प्यार

बलरामपुर : हर बच्चे का है अधिकार, पूरी शिक्षा हक और प्यार, शिक्षा है अनमोल रत्‍‌न पढ़ने का सब करो जतन। जैसा जागरुकता नारों के साथ क्षेत्र गूंज रहा था। सदर ब्लॉक के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय मुजेहनी के बच्चों द्वारा निकाली गई इस रैली में शामिल बच्चों ने क्षेत्र के लोगों को शिक्षा का महत्व बताया। इससे पूर्व मुख्य अतिथि मोहम्मद इरफान ने रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। इंचार्ज प्रधानाध्यापक म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:31 PM (IST)
        

परिचालक से रुपयों से भरा बैग छीन भागे बदमाश

बलरामपुर : नगर के सिविल लाइन स्थित रोडवेज बस स्टेशन परिसर से बस परिचालक से रुपयों से भरा बैग छीनकर बदमाश मोटरसाइकिल पर सवार होकर फरार हो गए। घटना बुधवार रात्रि लगभग 12 बजे की है। सुल्तानपुर जिले के निवासी राम बाबू यादव यहां बस डिपो में परिचालक हैं। कोतवाली नगर में घटना को लेकर दी गई तहरीर में उन्होंने कहा है कि कार्वी से बलरामपुर बस लेकर वह रात्रि लगभग 12 बजे पहुंचे। कैश काउंटर बंद होने के कारण व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:31 PM (IST)
        

परीक्षा से वंचित छात्रों का हंगामा, पुलिस ने भांजी लाठी

बलरामपुर : स्थानीय विमला विक्रम सिंह महाविद्यालय में परीक्षा देने से वंचित छात्रों ने जमकर हंगामा काटा। स्कूल गेट पर प्रदर्शन के बाद बौद्ध परिपथ पर जामकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने हल्का बल भी प्रयोग किया। इससे एक छात्र घायल हो गया। स्थिति और बिगड़ती इसके पूर्व एसडीएम तुलसीपुर केशवनाथ गुप्त व सीओ बालक राम भी मौके पर पहुंचे और महाविद्यालय प्रबंधन से वार्ता कर किसी तरह ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:30 PM (IST)
        

आदि शक्ति मां दुर्गा के सातवें स्वरूप के दर्शन को उमड़े श्रद्धालु

बलरामपुर: आदि शक्ति मां दुर्गा के सातवें स्वरूप कालरात्रि को समर्पित नवरात्र के सातवें दिन भी मंदिर देवीपाटन पर भारी भीड़ रही। वाहनों का लंबा काफिला से मुख्य सड़क पर घंटों जाम की स्थिति बनी रही। चारो ओर देवी मां के जयकारे से समूचा परिसर गूंज रहा था। भक्ति और श्रद्धा के संगम में डूबा देवीपाटन मंदिर पर श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। नवरात्र जैसे-जैसे समापन की ओर जा रहा है, लोगों की भीड़ में लगातार इजा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:29 PM (IST)
        

सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर निकाली भड़ास

बलरामपुर : व‌र्ल्ड कफ के दूसरे सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया के हाथों भारत की हार को लेकर क्रिकेट प्रेमी मायूस हो गए हैं। मैच शुरू होने तक भारतीय समर्थक धोनी सेना को ही व‌र्ल्ड कप का प्रबल दावेदार मानकर दांव लगा रहे थे। भारत के टॉस हारते ही हिंदुस्तान टीम के समर्थक मायूस हो गए लेकिन अंतिम तक जीत की उम्मीद नहीं छोड़ी। भारत के हारते ही सोशल मीडिया पर समर्थकों ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करके भड़ास निकाली। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:28 PM (IST)
        

विकास को झुठलाती जर्जर सड़कें व पीएम हाउस

बलरामपुर : प्रदेश सरकार के तीन साल पूरे होने पर सपाइयों ने जश्न मनाकर विकास की गौरवगाथा का गुनगान तो कर लिया लेकिन इन तीन सालों में जिले के विकास का जो खाका वादा करके खींचा गया था। वह वादा ही है। जिले को जोड़ने वाली जर्जर सभी प्रमुख सड़कें विकास का आइना है। उतरौला, गोंडा, बहराइच सभी मार्गो के निर्माण के लिए प्रत्येक वर्ष दावे किए जाते हैं लेकिन होता कुछ नहीं। पोस्टमार्टम हाउस बना है लेकिन उपकरण के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 11:51 PM (IST)
        

लंका में विभीषण से मिले हनुमान बताई प्रभू की महिमा

बलरामपुर : समय माता मंदिर पर चल रहे श्री चंडी महायज्ञ में बुधवार को डॉ. रामललन ओझा ने लंका में हनुमान व विभीषण की मुलाकत का वर्णन करते हुए कहा कि अब भा मोही भरोष हनुमंता, बिन हरि कृपा मिलहिं नही संता अर्थात हे हनुमान मुझे भरोसा हो गया है कि बिना प्रभु की कृपा के संत लोगों के दर्शन नहीं होते हैं। कहा कि हनुमान मैं लंका में वैसे ही निवास कर रहा हुं जैसे जबड़े के बीच में जिह्वा रहती है। क्या प्रभु श्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 11:49 PM (IST)
        
(News from Balrampur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें