1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बलरामपुर

लोहिया समग्र ग्राम में विकास कार्यो में गड़बड़ी

बलरामपुर: विकासखंड रेहरा बाजार के डॉ. राम मनोहर लोहिया समग्र ग्राम में भी विकास कार्य ठीक ढंग से नहीं हो रहे हैं। इस कारण आमजन आज भी बुनियादी सुविधाओं से महरूम हैं। बात लोहिया समग्र ग्राम बैरिया सुर्जनपुर का है। ग्रामीण अब्दुल वहीद, शहजाद, रामचंदर, रामकेदार मौर्य ने बताया कि यहां मिलीभगत कर बड़े पैमाने पर विकास कार्यो में धन की बंदरबांट की जा रही है। जो कार्य हुए हैं वह भी गुणवत्तापूर्ण नहीं हैं। ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:18 AM (IST)
        

उखाड़ फेकें जन विरोधी सरकार : भाकपा

बलरामपुर : स्थानीय कस्बे में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सहसचिव धर्मेंद्र कुमार मिश्र की अगुवाई में जनसभा का आयोजन कर जन समस्याओं के निराकरण की मांग की गई। साथ ही केंद्र एवं प्रदेश सरकार के क्रियाकलापों का विरोध करते हए आम जनता से दोनों ही सरकारों को उखाड़ फेंकने का आह्वान किया गया। कार्यक्रम के अंत में आठ सूत्री मांग पत्र उपजिलाधिकारी उतरौला के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजा गया। ज्ञापन व सं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:16 AM (IST)
        

सड़क की पटरी पर गिराई जाती है बालू, खड़े रहते हैं वाहन

बलरामपुर : फुटपाथ पर अवैध कब्जे का नजारा देखना हो तो बलरामपुर नगर में आइये। यहां कोई ऐसी सड़क नहीं है, जहां अतिक्रमण न किया गया हो। मुख्य सड़क के साथ बाजार की पटरियों पर कहीं बालू गिराया गया है तो कहीं वाहनों का जमावड़ा लगा रहता है। नगर के वीर विनय चौराहा सबसे व्यस्तम क्षेत्र माना जाता है। यहां विभिन्न स्थानों को जोड़ने वाली मुख्य सड़कों की पटरियों पर अतिक्रमण चारों ओर दिखाई पड़ता है। पटरी पर ही टैक्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:16 AM (IST)
        

दस अधिकारियों को फटकार, अधिशासी अभियंता से स्पष्टीकरण तलब

बलरामपुर : जिलाधिकारी प्रीति शुक्ला ने पूर्व के तहसील दिवसों की शिकायतों का निस्तारण न किए जाने पर दस विभागों के अधिकारियों को फटकार लगाई है। गंगापुर भितवरिया कला का खराब ट्रांसफार्मर छह माह से न बदले जाने की शिकायत पर अधिशासी अभियंता से स्पष्टीकरण तलब किया है। सदर तहसील में जिला स्तरीय तहसील दिवस का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि हरैय्या सतघरवा खंड के ग्राम गंगापुर भितवरिया क ला का पिछले ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:15 AM (IST)
        

बिजली विभाग के 30 अधिकारी-कर्मचारी का कम होगा रुतबा

बलरामपुर : देवीपाटन मंडल के चारों जिलों के 30 बिजली कर्मियों व अधिकारियों का रूतबा कम होना तय है। सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर परिणामी ज्येष्ठता का लाभ पाकर प्रोन्नति पाने वाले कर्मियों व अधिकारियों को अपने मूल पदों पर लौटना होगा। भर्ती के समय आरक्षण का लाभ पाने वाले अनुसूचित जाति के अधिकारी व कर्मचारी प्रोन्नति में भी परिणामी ज्येष्ठता का लाभ पाकर वरिष्ठ बन गए थे और टेक्निकल ग्रेट टू (विद्युत) ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:14 AM (IST)
        

नेपाल में भारतीय नागरिकों व वाहनों के प्रवेश पर रोक

बलरामपुर: नेपाल में चल रहे मधेशी आंदोलन को देखते हुए भारत-नेपाल सीमा पर जवानों की चौकसी बढ़ा दी गई है। सुरक्षा के दृष्टिकोण से सीमा पर भारतीय वाहनों के साथ पैदल जाने वाले लोगों पर पूर्णरूप से प्रतिबंध लगा दिया गया है। यह प्रतिबंध सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) ने लगाया है। एसएसबी के 50 वीं वाहिनी के जवान चप्पे-चप्पे पर नजर रखे हैं। मुख्य सड़कों के साथ गांव के पगडंडी रास्तों पर भी नजर रखी जा रही है। सीम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:13 AM (IST)
        

डीएवी व मार्डन इंटर कॉलेज फाइनल में

बलरामपुर: मंडलीय क्रिकेट टीम के लिए सोमवार को स्थानीय स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में खेली गई जनपद स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता में जिले के चार विद्यालयों की टीमों ने प्रतिभाग किया। चारों टीमों के बीच खेले गए मैच में प्रदर्शन के आधार पर मंडलीय प्रतियोगिता के लिए जिले की टीम का चयन किया गया। डीएवी इंटर कॉलेज व मॉर्डन इंटर कॉलेज ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर फाइनल में प्रवेश किया। जनपदीय माध्यमिक विद्यालयी क्रि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 11:56 PM (IST)
        

बाल्टी में डूबकर बच्ची की मौत

तुलसीपुर: नई बाजार निवासी हसीब की दस माह की बच्ची आयशा घर में खेलते समय पानी भरी बाल्टी में गिर गई। उसकी पानी में डूबने से मौत हो गई। घटना सोमवार शाम लगभग छह बजे की है। हसीब ने बताया कि परिजन घर के बाहर थे। कुछ ही देर में लौटे तो वह बाल्टी में डूबी थी। बच्ची का अंतिम संस्कार कर दिया गया।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 11:55 PM (IST)
        

बाहर निकाले गए बिना ड्रेस व परिचय पत्र वाले के छात्र

बलरामपुर: एमएलके महाविद्यालय में शिक्षण व्यवस्था को और प्रभावी बनाने के लिए सोमवार को प्राचार्य के नेतृत्व में परिसर में सघन तलाशी का अभियान चलाया गया। इस दौरान बिना ड्रेस व परिचय पत्र के मिले कुछ छात्रों को बाहर कर दिया गया। प्राचार्य डॉ. नरेंद्र कुमार सिंह के नेतृत्व में अनुशासन समिति के सदस्यों द्वारा महाविद्यालय परिसर ने सघन तलाशी अभियान चलाया गया। तलाशी के दौरान कला संकाय, वाणिज्य संकाय एवं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 11:53 PM (IST)
        

डॉक्टरों के पहुंचने तक मरीज हो जाते हैं बेहाल

बलरामपुर: जिला मेमोरियल अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाएं सुधरने के बजाए और बिगड़ती जा रही हैं। अस्पताल तो समय से खुल जाता है, लेकिन डॉक्टर साहब नहीं आते। इस कारण मरीजों को घंटों बैठकर डॉक्टर का इंतजार करना पड़ता है। कई ऐसे भी लोग होते हैं जो विवश होकर लौट जाते हैं। यह हाल नगर के जिला मेमोरियल अस्पताल का जहां अक्सर डॉक्टरों की लेटलतीफी सुर्खियों में रहती है। सोमवार को सुबह पौने नौ बजे सीएमएस समेत कई डॉक्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 11:31 PM (IST)
        

एक किशोर का शव मिला, दो की तलाश जारी

बलरामपुर: कोतवाली नगर क्षेत्र के मदारा गांव को जाने वाले मार्ग पर रेलवे पुल के पास रविवार को राप्ती नदी में नहाने गए तीन किशोरों के नदी में डूबने के बाद सोमवार को भी उनकी तलाश जारी रही। कानपुर से पीएसी की एसडीआरएफ टीम भी बुलाई गई थी। टीम दिन भर जुटी रही, लेकिन सफलता नहीं मिली। इसी बीच अपराह्न लगभग चार बजे थाना देहात कोतवाली के बेनीजोत गांव के पास शुभम नामक किशोर का शव ग्रामीणों ने खोज निकाला। अभी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 11:28 PM (IST)
        

तबाही मचाने लगी राप्ती, कटान में कई बीघा खेत नदी में समाए

बलरामपुर: दो सालों से तटबंध के मरम्मत की मांग कर रहे अल्लीपुर गांव के लोगों ने रविवार रात और सोमवार को दिनभर नदी की रखवाली में बिताया। रविवार दोपहर बाद से ही नदी लगातार कटान कर रही है। लगभग डेढ़ सौ बीघा धान तथा गन्ने की फसल निगलने के बाद नदी हर पल कटान कर रही है। आधा दर्जन रिहाइशी मकान कटान के घेरे में हैं। फिलहाल ग्रामीण रस्सी, पेड़ों की टहनियों तथा प्लास्टिक की बोरियों के सहारे कटान रोकने की कवाय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 11:08 PM (IST)
        

फुटपाथ पर अतिक्रमण से कराह रही सड़कें

बलरामपुर : फुटपाथ पर अतिक्रमण से जिले की प्रमुख सड़कें कराह रही हैं। मुख्य बाजार की सड़क पर सजी दुकानें सभी के लिए मुसीबत बनी हैं। पैदल चलने वालों को जगह नहीं मिलती है। सड़क किनारे की पटरियों पर से अतिक्रमण हटाने के लिए जिम्मेदार अधिकारी साहस नहीं दिखा पा रहे हैं। जिला मुख्यालय पर सड़क के किनारे की पटरियां अतिक्रमण के कारण अंतिम सांस ले रही हैं। पटरियों पर सजी दुकानें और वाहनों की पार्किंग के कारण प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:09 AM (IST)
        

आरक्षण सूची को अंतिम रूप देने में जुटा महकमा

बलरामपुर: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पदों व स्थानों के आरक्षण का प्रस्ताव तैयार करने को लेकर रविवार को भी जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय गुलजार दिखा। फर्श पर बैठकर अधिकारी व कर्मचारी आरक्षण सूची को अंतिम रूप देने में जुटे दिखे। यदि सबकुछ तय समय के साथ हुआ तो 31 अगस्त से दो सितंबर के बीच आरक्षण की प्रस्तावित सूची का प्रकाशन कर दिया जाएगा। संभावित प्रत्याशी अपने क्षेत्र का आरक्षण जानने के लिए छुट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:40 PM (IST)
        

जलभराव से आवागमन में परेशानी

बलरामपुर: सेमरी चौराहे से गजड़ी गांव को जाने वाले मार्ग पर समय माता मंदिर के पास डिप में एक महीने से अधिक समय से जलभराव है। जलभराव के चलते आवागमन में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। सेमरी चौराहा से खैराहनिया नाले तक जाने वाले इस मार्ग पर गजड़ी समय माता मंदिर के पास डिप है। बरसात के दिनों में यहां जलभराव हो जाता है जिससे आवागमन बाधित रहता है। डिप पर जलभराव से आवागमन बाधित हो जाता है। ग्रामीण... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:39 PM (IST)
        

120 लीटर कच्ची शराब के साथ तीन गिरफ्तार

बलरामपुर: थाना कोतवाली देहात के श्रीनगर चौकी प्रभारी ने गश्त के दौरान भैंसहवा घाट पुल के पास 120 लीटर कच्ची शराब बरामद की है। साथ ही शराब लेकर आ रहे गोंडा जिले के धानेपुर थाना क्षेत्र के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। रविवार की सुबह श्रीनगर चौकी प्रभारी एसपी सिंह अपने हमराहियों के साथ भैंसहवा घाट की ओर जा रहे थे। भैंसहवा घाट पुल के पास तीन लोग हाथों में बीस-बीस लीटर के गैलन लेकर सामने से आते दिखे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:37 PM (IST)
        

चार को लखनऊ में धरना प्रदर्शन को लेकर संघ सक्रिय

बलरामपुर : वर्ष 2005 के बाद नियुक्त होने वाले शिक्षकों को पुरानी पेंशन नीति का लाभ देने, मृतक आश्रितों को शिक्षक बनाने सहित संघ की विभिन्न मांगों को लेकन चार सितंबर को लखनऊ में धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में शामिल होकर धरने को सफल बनाना सबकी जिम्मेदारी है। उक्त बातें विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश कोषाध्यक्ष दिलीप चौहान ने रविवार को नार्मल स्कूल परिसर मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:35 PM (IST)
        

नहाने गए तीन किशोर नदी में बह गए, तलाश जारी

बलरामपुर: कोतवाली नगर क्षेत्र के अंर्तगत मदारा गांव को जाने वाले मार्ग के निकट रेलवे पुल के पास राप्ती नदी में नहाने गए तीन दोस्त गहरे पानी में जाने के बाद लापता हो गए। तीनों के क पड़े, दो साइकिल व अन्य सामान नदी के किनारे पड़ा मिला है। कोतवाल नगर ने स्थानीय गोता खोर की मदद से नदी में किशोरों की तलाश शुरू करा दी है। देर रात तक किशोरों का कुछ पता नहीं चल सका है। घटना स्थल पर देर रात तक भीड़ लगी रही। प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:33 PM (IST)
        

कार्रवाई न हुई तो आगे भी होगा आंदोलन : भाकपा

बलरामपुर: रेहरा बाजार थाना क्षेत्र के बिलरिया गांव में नाबालिग बालिका के अपहरण तथा दुष्कर्म की प्राथमिकी दर्ज कराने की मांग को लेकर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने गैंड़ासबुजुर्ग के बनहा चौराहे पर शनिवार को धरना-प्रदर्शन किया। बाद में रेहरा पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए निष्पक्ष कार्रवाई की मांग का ज्ञापन नायब तहसीलदार केशव प्रसाद को सौंपा। इस दौरान कहा गया कि कार्रवाई न हुई तो आगे भी आंदोलन कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 12:07 AM (IST)
        

भइया मेरे राखी के बंधन को निभाना

बलरामपुर: भाई-बहन के आपसी प्रेम व बहन की रक्षा के लिए भाई के संकल्प का प्रतीक रक्षाबंधन का त्योहार शनिवार परंपरा के अनुरूप मनाया गया। बहनों ने भाईयों की कलाई पर राखी बांधकर उनके दीर्घायु होने की कामना की। साथ ही भाईयों ने आजीवन बहन की रक्षा व सुख-दुख में उनकी मद्द करने का संकल्प लिया। रक्षाबंधन का कार्यक्रम पूरे दिन चलता रहा। कहीं बहन अपने भाई के घर जाकर उसे रक्षासूत्र बांधती दिखी तो कहीं सैकड़ो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 11:29 PM (IST)
        
(News from Balrampur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें