Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बलरामपुर

अकीदत के साथ अता की गई नमाज

eid

बलरामपुर : आपसी भाईचारे का त्योहार ईद जिले में हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया। मस्जिद व ईदगाहों में अकीदत के साथ ईद की नमाज अदा की गई। इस दौरान मुल्क व आवाम की सलामती की दुआ की गई। लोगों ने एक-दूसरे के गले मिलकर ईद की बधाई दी और घर आए मेहमानों को सेवई के साथ अन्य पकवान खिलाया। कहीं कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस व पीएसी के जवानों का पहरा लगा था। जिला मुख्यालय पर ईद की नमाज अदा करने क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 10:20 PM (IST)
        

उत्पीड़न के विरोध में डीएम को ज्ञापन सौंपेगा वित्तविहीन प्रबंधक संघ

बलरामपुर : उत्तर प्रदेश वित्तविहीन प्रबंधक संघ के पदाधिकारियों ने नगर के एक होटल में बैठक आयोजित कर संघ के पदाधिकारियों के उत्पीड़न के विरोध में डीएम को दिए जाने वाले ज्ञापन के बिंदुओं का निर्धारण किया। बैठक को संबोधित करते हुए जिला प्रभारी मोहन लाल मिश्र ने कहा कि वित्तविहीन विद्यालयों के प्रबंधकों का अधिकारियों द्वारा किया जा रहा उत्पीड़न बर्दास्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि संघ प्रबंधकों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 10:19 PM (IST)
        

कमाई वन विभाग की, दांव पर ग्रामीणों की जिंदगी

बलरामपुर : चंद रुपयों की कमाई के लिए वन विभाग ने हजारों लोगों की जिंदगी को दांव पर लगा दिया है। ऐसा कारनामा विभाग ने एक नहीं बल्कि तीन स्थानों पर कर रखा है। उतरौला तहसील क्षेत्र में कुआनो नदी पर वन विभाग द्वारा बलुआ, चोरघटा व अमघटी में बनाए गए लकड़ी के पुल इसके गवाह हैं। यहां हाल के दिनों में हुए पुल हादसे के बाद भी संभावित खतरे को नजरंदाज किया जा रहा है। बता दें कुआनो नदी पर स्थाई पुल न होने से... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 10:18 PM (IST)
        

तीन घंटे की मशक्कत के बाद मिला युवक का शव

one died

बलरामपुर : कोतवाली देहात अंतर्गत सेखुईकला गांव में अ‌र्द्धविक्षिप्त एक युवक ने बुधवार को दोपहर लगभग 12 बजे अचानक घर के सामने स्थित गहरे तालाब में छलांग लगा दी। परिजनों के गोहार लगाने पर ग्रामीण दौड़े, लेकिन उसका पता नहीं चल सका। बाद में प्रशासन की मौजूदगी में तीन घंटे की मशक्कत के बाद गोताखोरों की मद्द से शव को बाहर निकाला गया। गांव निवासी चंद्रिका सोनकर के अनुसार उनका बेटा राजेंद्र (20) मानसिक ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 10:18 PM (IST)
        

शिक्षा का अलख जगाने बच्चों ने निकाली रैली

Balrampur news

बलरामपुर : प्राथमिक स्कूलों में बच्चों का शत प्रतिशत नामांकन कराने के उद्देश्य से जागरूकता रैली श्रीदत्तगंज विकास खंड के गिद्धौर न्याय पंचायत के स्कूलों के छात्रों द्वारा निकाली गई। सब पढ़ें-सब बढ़ें, घर-घर फैले शिक्षा का उजियारा, दूर मिटे अशिक्षा का अंधियारा जैसे नारों के साथ ग्राम प्रधान प्रेमा देवी द्वारा रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। रामपुर बगनहा, गौरियनडीह, चिक्कूडीह तथा गिद्धौर से ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:18 AM (IST)
        

पांच संवेदनशील थाना क्षेत्रों में लगेगी पीएसी

Balrampur news

बलरामपुर : ईद के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं। पांच संवेदनशील थाना क्षेत्रों में पीएसी तैनात की गई है। शंातिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में ईद मनाने की तैयारी प्रशासन ने पूरी कर ली है। सभी थानों की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। यह बातें नवागत पुलिस अधीक्षक बीडी शुक्ल ने पत्रकारों से वार्ता के दौरान कही। कहा कि ईद व सावन माह के मद्देनजर जिले में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:17 AM (IST)
        

तेंदुए ने कुत्ते को बनाया निवाला

बलरामपुर : सोहेलवा वन्य जीव प्रभाग के रामपुर रेंज के डालपुर बकौली के तिराहे पर तेंदुआ ने एक कुत्ते को अपना निवाला बना लिया। ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए रात्रि 11 बजे से तीन बजे सुबह तक रामपुर रेंज के वन क्षेत्राधिकारी एसपी शुक्ल ने वन सुरक्षा टीम के साथ रात भर कांबिंग की, लेकिन तेंदुए की धमक से ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है। रामपुर रेंज के डालपुर बकौली गांव में सोहेलवा दिन भी तेंदुआ का खौफ बना र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:17 AM (IST)
        

जलाभिषेक को शिव मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु

Balrampur news

बलरामपुर : सावन के तीसरे सोमवार को जलाभिषेक लिए शिव मंदिरों में भक्तों का हुजूम उमड़ पड़ा था। हरहर महादेव व बोल बम के उद्घोष से शिवमंदिर गूंज रहे थे। भांग, धतूर, मदार के पुष्प लिए भक्तों में सबसे पहले जलाभिषेक की होड़ दिखी। सावन का पूरा महीना भगवान शिव की उपासना के लिए जाना जाता है। इसमें पड़ने वाले सोमवार तो विशेष पर्व से बन गए हैं। बड़ी संख्या में इस दिन भगवान शिव का जलाभिषेक करने के लिए श्रद्धालु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:16 AM (IST)
        

नेपाली हाथियों का हमला, भागे वन दारोगा

जागरण कार्यालय, बलरामपुर : नेपाली हाथियों का उत्पात जारी है। रविवार की रात दो नेपाली हाथी सोहेलवा जंगल के पिपरा गेस्ट हाउस परिसर में घुस आए और फर्नीचर आदि रौंद कर तोड़ दिए। वन कर्मियों ने भागकर किसी तरह जान बचाई। सोहेलवा वन्य जीव प्रभाग में करीब पांच माह से नेपाली हाथी का एक जोड़ा भ्रमण कर रहा है। जो समय-समय पर जंगल से सटे गांवों तक धावा बोल रहा है। जंगल से सटे दर्जनों गांवों में नेपाली हाथी को ले... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:16 AM (IST)
        

देर रात तक गुलजार रहे बाजार, ईद आज

Balrampur news

बलरामपुर : आपसी भाईचारे का प्रतीक ईद का त्योहार मंगलवार को हर्षोल्लास पूर्वक मनाया जाएगा। इसकी तैयारी को लेकर देर रात तक बाजार गुलजार रहे। लोगों ने कपड़े, सेवईयों के साथ सजने-संवरने के सामानों की जमकर खरीदारी की। इसके साथ ही ईद की नमाज के लिए इबादतगाहों में भी विशेष रूप से तैयारी की गई है। नमाज का समय भी तय कर दिया गया है। नगर की मुख्य बाजार में सोमवार सुबह से खरीदारी करने वालों का तांता लगा था। इ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:15 AM (IST)
        

भाजपा का गन्ना कार्यालय पर प्रदर्शन

Balrampur news

बलरामपुर : गन्ना मूल्य भुगतान को लेकर भाजपा किसान मोर्चा ने जिला गन्ना अधिकारी कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा। साथ ही गन्ना मूल्य का भुगतान ब्याज सहित करने की मांग की। बजाज चीनी मिल द्वारा 30 जनवरी के बाद से गन्ना मूल्य का भुगतान नहीं किया गया है। बलरामपुर चीनी मिल पर भी गन्ना मूल्य बकाया है। चीनी मिलों द्वारा गन्ना मूल्य भुगतान न किए जाने से किसानों में आक्रोश है। भाजपा किसान मोर्चा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:15 AM (IST)
        

मनमानी फीस वसूली रोकने को दिया ज्ञापन

बलरामपुर : निजी विद्यालयों में प्रवेश शुल्क के नाम पर मनमानी वसूली किए जाने से आजिज अभिभावकों ने एक हस्ताक्षर अभियान चलाकर एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को पत्र भेजा है। देवीपाटन निवासी राजू गुप्त ने बताया कि प्राइवेट विद्यालयों का मासिक शुक्ल व प्रवेश शुल्क का कोई नियम नहीं है। विद्यालय संचालक मनमाने ढंग से नर्सरी से जूनियर स्तर व इसके ऊपर की कक्षाओं में प्रवेश के लिए एक हजार रुपये से चार हजा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:31 AM (IST)
        

एमडीएम के लिए खराब अनाज लेने से शिक्षक ने किया इनकार

Balrampur news

बलरामपुर : पेहर ग्राम सभा में एमडीएम के लिए जो गेहूं व चावल भेजा गया है वह सड़ा व गंदा है। स्कूल के शिक्षक ने अनाज लेने से मना कर दिया है। कोटेदार का आरोप है कि गोदाम के मजदूरों ने गाली गलौज करके जबरदस्ती खराब खाद्यान्न दे दिया है। एसडीएम ने जांच कराने की बात कही है। प्राथमिक विद्यालय पेहर, कन्या प्राथमिक पेहर, पूर्व माध्यमिक पेहर व प्राथमिक विद्यालय रानीपुर के प्रधानाध्यापक दिनेश श्रीवास्तव, रस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:17 AM (IST)
        

नगर की सफाई में कोताही पर होगी कार्रवाई

Balrampur news

बलरामपुर : नगर क्षेत्र की ध्वस्त सफाई व्यवस्था की शिकायतों से आजिज उपजिलाधिकारी इंद्रभूषण वर्मा ने रविवार को नगर पालिका सभागार में वार्ड सभासदों तथा सफाई कर्मियों के साथ बैठक कर स्थिति से निपटने की रणनीति बनाई। बैठक के दौरान सभासद राजकुमार, मनोज चौरसिया, प्रवीण, संतोष पटेल, मुहम्मद शमीम, अजीज जाफरी आदि ने अपने-अपने वार्डो की बदहाल सफाई व्यवस्था का मुद्दा उठाया। एसडीएम ने बताया कि पिछले कई हफ्तों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:16 AM (IST)
        

714 शिक्षामित्र बने सहायक अध्यापक

Balrampur news

बलरामपुर : जिले के प्राथमिक स्कूलों में शिक्षामित्र रहे 714 लोगों को सहायक अध्यापक पद पर नियुक्त कर दिया गया है। सहायक अध्यापक का नियुक्ति पत्र मिलते ही शिक्षामित्र खुशी से झूम उठे। जिले के 101 बंद स्कूलों को इन्हीं शिक्षकों की तैनाती से खोलने का दावा बीएसए ने किया है। रविवार को महिला व विकलांग शिक्षामित्रों से विभाग द्वारा तैयार की गई बंद स्कूलों, शिक्षक विहीन व एकल शिक्षकों वाले स्कूलों की सूच... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:15 AM (IST)
        

आपसी सुलह समझौते से 359 वादों का निस्तारण

बलरामपुर : दीवानी न्यायालय में आयोजित लोक अदालत में आपसी सुलह समझौते से 359 वादों का निस्तारण किया गया। लोक अदालत की अध्यक्षता करते हुए जनपद न्यायाधीश कृष्ण सिंह ने एक फौजदारी के मामले को निस्तारित करते हुए कहा कि लोक अदालत मुकदमें को समाप्त करने का महत्वपूर्ण मंच है। जिसमें बगैर किसी जटिलता के वादों का निस्तारण हो जाता है। सिविल जज सीनियर डिवीजन प्राधिकरण सचिव सुरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि अप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:14 AM (IST)
        

इफ्तार से बढ़ता है आपसी सौहार्द

जागरण कार्यालय, बलरामपुर : नगर के तुलसीपुर बस स्टैंड पर प्राइवेट बस ऑपरेटर यूनियन तुलसीपुर द्वारा रोजा इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया। इस मौके पर इफ्तार में शामिल लोगों ने कहा कि ऐसे आयोजन से आपसी सौहार्द की डोर मजबूत होती है। रविवार की शाम आयोजित इफ्तार पार्टी में बड़ी संख्या में लोगों ने शिरकत किया। संघ के अध्यक्ष बब्लू खान ने कहा कि ऐसे आयोजन से आपसी भाईचारे को मजबूती मिलती है। इस अवसर पर हरै... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:13 AM (IST)
        

एक किलो 800 ग्राम चरस के साथ युवक गिरफ्तार

1kg and 800 gram charas recovered

बलरामपुर : एसएसबी 50वीं वाहिनी के जवानों ने सघन चेकिंग के दौरान भारत-नेपाल सीमा से एक युवक को एक किलो 800 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया है। कमांडेंट डीबी सोनार ने बताया कि 25 जुलाई की रात्रि सीमा चौकी महादेव बुजुर्ग के जवान औचक जांच अभियान पर थे। इस दौरान जांच के क्रम में संदेह होने पर एक युवक को पकड़ा गया। तलाशी लेने पर उसके पास से एक किलो 800 ग्राम चरस बरामद की गई। पूछताछ के दौरान पता चला कि ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

बीस ग्राम प्रधान व 113 प्रधानाध्यापकों से स्पष्टीकरण तलब

बलरामपुर : पिछले शैक्षिक सत्र के मई महीने में जिले के 113 स्कूलों में मध्याह्न भोजन का संचालन न किया जाना बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी व जिम्मेदारों के लिए परेशानी का सबब बन गया है। एमडीएम की आईवीआरएस रिपोर्ट को संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी मुकेश चंद्र ने बीस ग्राम प्रधान व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश सिंह ने 110 परिषदीय व तीन सहायता प्राप्त स्कूलों के प्रधानाध्यापक से स्पष्टीकरण तलब किया ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

एसएसबी की सीमा चौकियों में पौधरोपण

plantion in ssb border post

बलरामपुर : भारत-नेपाल की सीमा की सुरक्षा के साथ एसएसबी के जवान पर्यावरण संरक्षण की भी अलख जगा रहे हैं। इस क्रम में कई सीमा चौकियों में स्थानीय ग्रामीणों के साथ मिलकर पौधरोपण किया गया। सशस्त्र सीमा बल की 50वीं वाहिनी के सेनानायक डीबी सोनार की अध्यक्षता में जवानों व उनके परिजनों तथा ग्रामीणों को इकट्ठा कर वीओपी मजगंवा, पिपरा व त्रिलोकपुर कैंप परिसर में आम, पीपल, जामुन, सिरसा, कदम व महुआ सहित अनेक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Balrampur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें