Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 04,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बलरामपुर

ऑल इंडिया टी-20 प्राइजमनी क्रिकेट प्रतियोगिता 15 से

बलरामपुर : उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिशन के तत्वाधान में बलरामपुर क्रिकेट एसोसिएशन के द्वारा स्वर्गीय जावेद हसन लारी ऑल इंडिया टी-20 प्राइजमनी क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन 15 मार्च से 22 मार्च तक किया जा रहा है। सभी मैच नगर के स्पो‌र्ट्स स्टेडियम के मैदान पर खेले जाएंगे। प्रतियोगिता संबंधी जानकारी देते हुए बलरामपुर क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव इमरान अहमद ने बताया कि एसोसिएशन द्वारा आयोजित स्वर्गीय जा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:08 PM (IST)
        

समय से निस्तारित करें तहसील दिवस के मामले : डीएम

बलरामपुर : जिलाधिकारी प्रीति शुक्ला ने कहा कि तहसील दिवस में आए मामलों का निस्तारण समय से करें। इसमें ध्यान रहे कि मामलों के निस्तारण में पूरी पारदर्शिता हो और गुणवत्ता भी रहे। जिलाधिकारी मंगलवार को सदर तहसील सभागार में आयोजित जिला स्तरीय तहसील दिवस में लोगों की फरियाद सुन रहीं थीं। एक-एक कर ग्रामीणों से मुखातिब हो जिलाधिकारी ने पूरी बात सूनी और प्रार्थना पत्र लेकर वहीं पर संबंधित विभाग के अधिकार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:08 PM (IST)
        

संयुक्त शिक्षा निदेशक की दो टीमों का औचक निरीक्षण, पकड़ा गया एक नकलची

बलरामपुर : यूपी बोर्ड की परीक्षा में मंगलवार को दूसरी पाली में संयुक्त शिक्षा निदेशक की टीम ने भी कई केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान टीम ने एक नकलची को भी दबोचा। जेडी के दौरे से परीक्षा केंद्रों में हड़कंप मचा रहा। दोनों पालियों में दोनों पालियों में 4239 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी जबकि 109 छात्र परीक्षा देने नहीं आए। जिला विद्यालय निरीक्षक मनमोहन शर्मा ने बताया कि मंगलवार की यूपी बोर्ड ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:07 PM (IST)
        

बौद्ध परिपथ जामकर वकीलों ने फूंका सीएम का पुतला

बलरामपुर : बार कौंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के आह्वान पर सात सूत्रीय मांगों के समर्थन में मंगलवार को वकीलों जमकर विरोध-प्रदर्शन किया। सदर तहसील गेट के सामने बौद्ध परिपथ पर चक्का जामकर प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का पुतला फूंककर विरोध जताया। धरना स्थल पर मांगों के समर्थन में सभा को संबोधित करते हुए संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि प्रदेश की सरकार अधिवक्ताओं के कल्याण का पैसा अपने अन्य मदों पर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:06 PM (IST)
        

किशोरी को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

बलरामपुर : घर के बाहर लगे हैंडपंप से पानी लेने गई किशोरी को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म किया गया। आरोपियों ने गन्ने के खेत में मुंह व हाथ पैर कपड़े से बांधकर छोड़ दिया। गंभीरावस्था में किशोरी को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। घटना थाना कोतवाली देहात के बेला गांव की है। गांव निवासी रोजन की 16 वर्षीय पुत्री रेहाना (पिता-पुत्री के नाम काल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:05 PM (IST)
        

बैंक लॉकर से गायब हुए 11.5 लाख के आभूषण

बलरामपुर : नगर के तुलसीपुर मार्ग पर स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में लॉकर से रहस्यमय ढंग से साढ़े ग्यारह लाख रुपये के आभूषण गायब हो गए। घटना को लेकर बैंक में मंगलवार दिनभर हड़कंप मचा रहा। सूचना के बाद सक्रिय हुई पुलिस जांच में जुटी है। नगर के सिटी पैलेस, खलवा मुहल्ला निवासी सुधा जायसवाल पत्‍‌नी महेश जी मिश्र ने नगर कोतवाली में दी गई तहरीर में कहा है कि पीएनबी में लॉकर संख्या 178 संयुक्त रूप से अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:58 PM (IST)
        

राज्य स्तरीय सब जूनियर बालिका फुटबाल टूर्नामेंट पर वाराणसी का कब्जा

बलरामपुर : जिले में आयोजित अंडर 16 राज्य स्तरीय सब जूनियर बालिका फुटबाल टूर्नामेंट प्रतियोगिता का फाइनल मैच जीतकर वाराणसी मंडल की टीम ने खिताब पर कब्जा कर लिया है। फाइनल मुकाबले में वाराणसी ने इलाहाबाद मंडल की टीम को चार-एक से पराजित किया। मैच के उपरांत फाइनल मुकाबले के मुख्य अतिथि रहे एक निजी संस्था के व्यवस्थापक अजय सिंह ने विजेता टीम के खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। प्रतियोगिता का फाइनल मैच सोम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 10:30 PM (IST)
        

अब पूर्व माध्यमिक विद्यालय बनकटवा होगा शैक्षिक भ्रमण प्रेरणा स्थल

गैंड़ासबुजुर्ग (बलरामपुर) : अब पूर्व माध्यमिक विद्यालय बनकटवा प्रशिक्षु शिक्षकों, शिक्षामित्रों, प्रेरकों, अनुदेशकों के लिए शैक्षिक भ्रमण प्रेरणा स्थल होगा। खंड शिक्षा अधिकारी के प्रस्ताव को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने मंजूरी देते हुए विद्यालय के भौतिक आंतरिक व शैक्षिक स्थित के आदर्श रूप को दिखाने का निर्देश दिया है। दैनिक जागरण ने शिक्षा क्षेत्र उतरौला के पूर्व माध्यमिक विद्यालय की बेहतर स्थिति... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 10:29 PM (IST)
        

फूलों की होली खेल श्याम भक्तों ने मनाया फाल्गुन उत्सव

बलरामपुर : श्याम भक्तों ने फूलों की होली खेल कर फाल्गुन उत्सव मनाया। गणेश वंदना के साथ शुरू हुआ भजन संध्या का कार्यक्रम देर रात तक चला। बाबा नाचन दे, तेरे भक्तों ने, तेरा खूब सजा दरबार की धुन पर श्याम भक्त झूम उठे। नगर के रामजानकी मंदिर भगवतीगंज में श्रीश्याम मित्र मंडल द्वारा श्री श्याम निशान महोत्सव व भजन संख्या का आयोजन किया गया। भजन संध्या में अनूप सिंह ने गणेश वंदना प्रस्तुत की। अंकित शर्मा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 10:29 PM (IST)
        

भुगतान न हुआ तो मिल में बंधक रहेंगे अधिकारी : जगराम

उतरौला (बलरामपुर) : वादे के अनुरूप समय पर गन्ने के मूल्यों का भुगतान न करने से आक्रोशित किसानों ने भारतीय किसान क्रांति यूनियन तथा जन क्रांति आंदोलन के नेतृत्व में बजाज चीनी मिल इटईमैदा पर लगभग चार घंटे तक धरना-प्रदर्शन किया। सपा के सदर विधानसभा क्षेत्र के विधायक जगराम पासवान ने भी किसानों के समर्थन में तीन घंटे तक प्रदर्शन में हिस्सा लिया। बाद में एसडीएम जिला गन्ना अधिकारी, चीनी मिल के यूनिट हे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 10:27 PM (IST)
        

सुनहरा हो सकता है फुटबाल के खिलाड़ियों का भविष्य

बलरामपुर : किक्रेट व अन्य खेलों में तर्ज पर ही फुटबाल के खिलाड़ियों का भी भविष्य सुनहरा हो सकता है। इस खेल में भी संतोष ट्राफी य इससे ऊपर खेलने वाले खिलाड़ियों को विभिन्न विभाग के द्वारा दी जाने वाली नौकरियों के लिए फुटबाल खिलाड़ियों के लिए विशेष आरक्षण होता है। लेकिन बात महिला फुटबाल के खिलाड़ियों की करें तो उत्तर प्रदेश में उनके लिए कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं। इस जिले के प्रतिभावान महिला फुटबाल खिला... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 10:26 PM (IST)
        

मेला संबंधी तैयारी में लापरवाही पर होगी कार्रवाई : डीएम

बलरामपुर : मेला शुरू होने से पहले सभी तैयारियां पूरी कर लें। किसी कार्य में लापरवाही मिलने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मंडी समिति परिसर से परिहवन निगम की बसों का संचालन किया जाएगा। सड़कों की मरम्मत का कार्य भी समय से पूरा किया जाए। यह निर्देश जिलाधिकारी प्रीति शुक्ला ने देवीपाटन मंदिर के सभागार में आयोजित मेला तैयारी बैठक में दिए हैं। कहा कि शक्तिपीठ देवीपाटन मेला में देश व विदेश से भक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 10:26 PM (IST)
        

होली पर्व की पवित्रता बनाए रखने में सभी वर्गो की भूमिका अहम

बलरामपुर : गंगा जमुनी तहजीब इस जिले की पहचान रही है। सभी लोगों को इसे बनाए रखना है। इसलिए सभी लोग आपसी तालमेल व सौहार्द के साथ होली का त्योहार मनाएं। यह बातें उपजिलाधिकारी इंद्र भूषण वर्मा ने नगर कोतवाली में आयोजित पीस कमेटी की बैठक में कही। कहा कि होली आपसी भाईचारा व एकता का त्योहार है। क्षेत्राधिकारी श्रीश्चंद्र ने कहा कि त्योहार को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। शांति बैठक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 11:08 PM (IST)
        

वाराणसी व इलाहाबाद के बीच फाइनल मुकाबला

बलरामपुर : स्थानीय स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में खेली जा रही राज्य स्तरीय सब जूनियर बालिका फुटबॉल टूर्नामेंट प्रतियोगिता में रविवार को खेले गए सेमी फाइलन मुकाबलों में वाराणसी, इलाहाबाद की टीमों ने जीत दर्ज कर फाइनल में प्रवेश कर लिया हैं। प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला सोमवार को अपराह्न दो बजे से स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में खेला जाएगा। 23 फरवरी को शुरू हुई राज्य स्तरीय सब जूनियर बालिका फुटबॉल प्रतियोगिता म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 11:05 PM (IST)
        

दुष्कर्म करने वाला वहशी युवक गिरफ्तार

बलरामपुर : आठ वर्षीय बालिका के साथ दुष्कर्म करने वाले वहशी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी युवक ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। सादुल्लाहनगर थाना क्षेत्र के विशुनपुर खरहना गांव निवासी राजाराम जायसवाल के घर शुक्रवार शाम को पठानपुरवा, भुजैनीकला थाना धानेपुर जिला गोंडा से बारात आई थी। द्वारपूजा व अन्य रश्मों के बाद बरात में पर्दा वाला वीडियो चलाया गया। फिल्म देखने के लिए घराती व बराती भी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 11:02 PM (IST)
        

बरसात ने किसानों की बढ़ाई चिंता गेंहू, आलू व लाही की फसल का नुकसान

बलरामपुर : रविवार भोर से शुरू हुई बरसात ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। खलिहान में रखी लाही की फसल भीग जाने से मड़ाई का कार्य बंद हो गया है। यदि सोमवार को मौसम साफ नहीं हुआ तो खलिहान में रखी लाही की फसल सड़ने लगेगी। इसको लेकर किसान काफी चिंतित हैं। खेतों में गेंहू की फसल गिर गई है। आलू की फसल का भी नुकसान हुआ है। सड़कों पर जलभराव होने से लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ा। भोर से हो रही ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:54 PM (IST)
        

आत्म विश्वास ने बनाया नेशनल खिलाड़ी

बलरामपुर : परिवार की गरीबी व गांव का पिछड़ापन गांव में छुपी प्रतिभा को आगे बढ़ने से रोक नहीं सकता है। यह बात वाराणसी जिले के पिछड़े गांव गनेशपुर की रहने वाली काजल पटेल, पूजा कुमारी व भरती कुमारी ने साबित कर दिखाया है। तीनों फुटबाल खिलाडि़यों में से पहली दो खिलाड़ी अंडर 14 व अंतिम ने अंडर 16 की नेशनल बालिका फुटबाल टीम से खेल चुकी हैं। साथ ही तीनों खिलाड़ियों ने इंडिया कैंप भी किया है। तीनों खिलाड़ी सा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:53 PM (IST)
        

.. और धूं-धूंकर जली 102 एंबुलेंस

बलरामपुर : शिवपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आज उस समय अफरा-तफरी मच गई जब मरीज छोड़कर लौटी 102 एंबुलेंस अचानक धूं-धूंकर जलने लगी। हुआ यूं कि चालक दिनेश गुप्ता एंबुलेंस लेकर शनिवार को अपराह्न लगभग पौने तीन बजे लौटा। वह हड़हा गांव से आया था। कुछ देर बाद ही खड़ी एंबुलेंस से अचानक धुंआ उठने लगा। जब तक लोग कुछ समझते उसमें आग लग गई। इतना ही नहीं वह स्टार्ट होकर सामने पंप से टकरा गई जहां उसके दरवाजे ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 11:19 PM (IST)
        

आगरा, वाराणसी, इलाहाबाद व विंध्याचल सेफा में

बलरामपुर : जिले में हो रही राज्य स्तरीय सब जूनियर बालिका टूर्नामेंट प्रतियोगिता में शनिवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में आगरा, वाराणसी, इलाहाबाद व विंध्याचल की टीमों ने जीतकर सेमीफानल में प्रवेश कर लिया है। प्रतियोगिता के सेमीफाइनल मुकाबले रविवार को स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में खेले जाएंगे। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शनिवार के शक्ति स्मारक संस्थान में खेले गए पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 11:18 PM (IST)
        

महिलाओं के विकास में सहयोग जरूरी : केशव दास

बलरामपुर : महिला समाख्या द्वारा किया जा रहा कार्य सराहनीय है। यह जिले के लोगों पर निर्भर करता है कि वह इसका कितना लाभ लेते हैं। साथ ही महिलाओं के विकास के लिए कितना सहयोग देते हैं। यह बातें अपर जिलाधिकारी केशव दास ने शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित महिला समाख्या के संदर्भ समूह की बैठक में कही। कहा कि हमारा उद्देश्य महिलाओं को समाज में बराबर का दर्जा दिलाना है और महिला समाख्या द्वारा इसमें स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 11:18 PM (IST)
        
(News from Balrampur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें