बलिया

  • निष्पक्षता व जन विश्वास का आधार है पत्रकारिता

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:00 AM (IST)

    रसड़ा (बलिया) : ¨हदी पत्रकारिता ने अपनी स्वस्थ मानसिकता से स्वस्थ लोकतंत्र के लिए आजादी के पूर्व से ही अपनी ईमानदारी व निष्ठा से दायित्वों का निर्वहन कर रही है। इसलिए यह कहने में कोई हिचक नहीं कि यह देश की एकता व अखंडता के लिए निष्पक्षता व जन विश्वास का आधार बन चुकी है। यह बातें ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन उप्र तहसील इकाई के तत्वावधान में ¨हदी पत्रकारिता दिवस की पूर्व संध्या पर एक उत्सव गृह में आयोजित... और पढ़ें »

  • मोदी के नेतृत्व में लिखी जा रही विकास गाथा

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:00 AM (IST)

    बांसडीह (बलिया) : केंद्र सरकार से संचालित योजनाएं सीधे गरीबों के घरों तक पहुंच रही हैं जो आज तक किसी भी दूसरे सरकार में संभव नहीं हो सका है। दूर दृष्टि व दृढ़ इरादों वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का डंका पूरे विश्व में मच रहा है। यह बातें केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के दो वर्ष पूरे होने पर आयोजित ग्रामोदय से भारतोदय कार्यक्रम के तहत ¨सचाई विभाग डाक बंगले पर आयोजित जन चौपाल मे... और पढ़ें »

  • शायरों-कवियों की जमी महफिल

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:00 AM (IST)

    बिल्थरारोड (बलिया) : क्षेत्र के कुण्डैल नियामतली गांव में करीब एक दशक बाद शनिवार की रात एक बार फिर शायरों व कवियों की महफिल जमी। कौमी एकजेहती कमेटी के तहत आयोजित आल इंडिया मुशायरा व कवि सम्मेलन में देश के कई विख्यात कवि व शायरों ने शिरकत की। मुख्य अतिथि प्रदेश के दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री वसीम अहमद ने कहा कि शायरों व कवियों के काव्य पाठ देश में बंदूक की मार व कागजी फरमान से भी तेज व गहरा असरका... और पढ़ें »

  • दो युवकों की मौत, छह जख्मी

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 06:56 PM (IST)

    बलिया : जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में रविवार को चार सड़क हादसों में दो युवकों की मौत हो गई और छह लोग घायल हो गए। घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। वहीं दूसरी ओर दुर्घटनाओं में मृतकों के परिजन बदहवास भागे-भागे मौके पर पहुंचे तो वहां दृश्य बड़ा ही कारुणिक हो गया। रसड़ा-नगरा मार्ग के ब्लाक के समीप शनिवार की रात लगभग 8 बजे खड़े ट्रक में तेज रफ्तार की बाइक घुस गई। इससे उस पर सवार मोहम्मदाबाद ग... और पढ़ें »

  • बारिश से गिरी दीवार, बालक की मौत

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 06:52 PM (IST)

    बलिया : लगातार दो दिन आई तेज आंधी-पानी से जनपद में धन-जन की हानि का क्रम लगातार जारी है। तूफानी हवा में सैकड़ों पेड़ जमींदोज हो गए हैं तो दर्जनों गांवों में बिजली व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। बारिश के साथ ही आ रही तेज आंधी ने जिले भर में तबाही मचाने का काम किया है। इसमें सबसे अधिक नुकसान बिजली व्यवस्था को हुई है जिससे निपटना विभाग के लिए भी चुनौती के समान है। रात को हुई मूसलाधार बारिश से बिल... और पढ़ें »

  • मुख्य हाल में आराम फरमाते आवारा कुत्ते

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 06:37 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बलिया : दिन - रविवार, स्थान - जिला अस्पताल की इमरजेंसी, समय - दोपहर ढाई बजे। करोड़ों की लागत से बने भवन के चारों ओर गंदगी का अंबार। मरीजों को शुद्ध पानी मिले, इसके लिए यहां लगाया गया है आरओ प्लांट। इसी की बगल में है पानी टंकी। टंकी का ढक्कन खुला और चारों ओर पसरी है गंदगी। यह आसानी से समझा जा सकता है कि यहां से कितना शुद्ध पानी मिलता होगा रोगियों को। आगे बढि़ए और पहुंचिए मुख्य हाल। ... और पढ़ें »

  • करेंट ने ली मजदूर समेत दो की जान

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 06:34 PM (IST)

    बलिया : जनपद के दो थाना क्षेत्रों में रविवार को करेंट की चपेट में आने से मजदूर समेत दो की मौत हो गई। वहीं तीन लोग झुलस गए। इन सभी का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। फेफना : स्थानीय गांव में करेंट की चपेट में आने से स्वामी नाथ यादव (60) की मौत हो गई। वहीं महिलाएं समेत तीन झुलस गई। इन सभी का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। मृतक के छत पर पड़ोस की सुनीता यादव (15) पुत्री रामाश्रय यादव किसी काम से ... और पढ़ें »

  • मासूम पर कुल्हाड़ी से प्रहार, हालत गंभीर

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 06:33 PM (IST)

    बकुल्हा (बलिया) : बैरिया थाना क्षेत्र के चांददीयर पुलिस चौकी के समीप यादव नगर में रविवार की दोपहर को पुरानी रंजिश में एक व्यक्ति ने सात वर्षीय सूरज यादव पर कुल्हाड़ी से प्रहार कर दिया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घरवाले गंभीर हालत में उसे सोनबवरा स्वास्थ्य केंद्र ले गए जहां चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। इसकी हालत गंभीर बनी हुई है। दोपहर में सूरज घर से बाहर खेल रहा था। इसी बीच व... और पढ़ें »

  • ..वो आसमां थे और सिर झुका के चलते थे

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 06:30 PM (IST)

    बलिया : लोक नायक जयप्रकाश नारायण की संपूर्ण क्रांति की उपज व विधानसभा में अपनी ओजस्वी वाणी व संसदीय प्रणाली की जानकारी की बदौलत सरकार व विपक्ष को मौन करने की अभूतपूर्व क्षमता रखने वाले विधानसभा क्षेत्र कोपाचीट (अब फेफना) से चार बार विधायक व प्रदेश सरकार में मंत्री रहे गौरी भइया की 18वीं पुण्यतिथि शनिवार को सागरपाली स्थित गौरी भइया प्रतिमा स्थल पर मनाई गई। राज्य सभा सांसद नीरज शेखर, प्रदेश सरका... और पढ़ें »

  • 38 महिलाओं को दिए निशुल्क गैस कनेक्शन

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 06:27 PM (IST)

    दुबहड़ (बलिया) : उनके अच्छे दिन नहीं आए जिन्होंने समाज व देश को लूटने का काम किया। अच्छे दिन आज भारतीयों के लिए आए हैं जो गरीब हैं। उक्त उद्गार सांसद भरत ¨सह ने नगवां में ऊँ साई किरण एचपी गैस वितरण के दौरान व्यक्त किया। कहा कि 2019 तक पांच करोड़ माताओं को गैस कनेक्शन निशुल्क दिए जाएंगे। 599 रुपये का भरा हुआ गैस पहली बार निशुल्क उसके साथ चूल्हा, पाइप, रेग्यूलेटर दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री ने इस... और पढ़ें »

  • जागा प्रशासन, हुई नापी, कार्य में आएगी तेजी

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:04 AM (IST)

    गाजीपुर: जागरण द्वारा गोद लिए गए बेनसागर गांव के पोखरे की नापी शनिवार को प्रशासन ने कर दी। तहसीलदार मुहम्मदाबाद बृजमोहन यादव के आदेश पर कानूनगो पश्चिमी बालेश्वर राम, लेखपाल जीउतबंधन यादव एवं परदेशी राम सहित मुहम्मदाबाद थाने की फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे और पोखरे की नापी की। जागरण द्वारा गोद लिए जाने के बाद इस पोखरे की खोदाई का कार्य ग्राम पंचायत मनरेगा के तहत करा रही है। पोखरे के अगल बगल के काश... और पढ़ें »

  • शिवमंदिर स्थित तालाब की हुई सफाई

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:01 AM (IST)

    रेवतीपुर : दैनिक जागरण द्वारा चलाये जा रहे तालाब व पोखरे को बचाने के अभियान का असर दिखने लगा है पोखरे की खोदाई साफ सफाई और सुन्दरीकरण के कार्य में समाजसेवी और ग्राम प्रधान बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं। स्थानीय ग्राम पंचायत के रामवृक्ष के पूरा के शिव मंदिर के बगल में स्थित पोखरे की सफाई कर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि उपेंद्र राय, शशिकांत राय, जयप्रकाश पांडेय, सुबाष राय आदि ने सुंदरीकरण कार्य का शुभार... और पढ़ें »

  • दुकान से लाखों की चोरी

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 07:30 PM (IST)

    बिल्थरारोड (बलिया): नगर स्थित पुलिस चौकी से महज कुछ कदमों की दूरी पर शुक्रवार की रात चोरों ने जमकर उत्पात मचाया। वार्ड नंबर दो स्थित देवेंद्र सदन के समीप किराना दुकान का गेट तोड़ नगदी समेत हजारों रुपये के सामान पर हाथ साफ कर दिया। त्रिभुवन नारायण के किराना दुकान में लकड़ी के मुख्य गेट को ही तोड़कर चोर अंदर प्रवेश कर गए। दुकान में बिक्री का रखा करीब 40 हजार रुपये नगद समेत भारी मात्रा में किराना का ... और पढ़ें »

  • शिक्षा से समृद्ध होगा गोंड समाज

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 07:19 PM (IST)

    रसड़ा (बलिया) : अखिल भारत वर्षीय गोंड महासभा शाखा रसड़ा की बैठक शनिवार को स्थानीय डाक बंगला पर हुई। बैठक को संबोधित करे हुए श्री भगवान गोंड ने कहा कि शिक्षा से ही गोंड समाज का समुचित विकास संभव है। स्वजातीय बंधु अपने पाल्यों को ऊंची तालिम दिलाने की दिशा में ठोस प्रयास करें। उन्होंने संगठन को सशक्त बनाने पर जोर देते हुए कहा कि जब तक समाज की राजनीतिक भागीदारी सुनिश्चित नहीं होगी तब तक सामाजिक उपेक... और पढ़ें »

  • 103 किसानों में छह कुंतल कलस्टर बीज का वितरण

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 07:18 PM (IST)

    सुखपुरा (बलिया) : राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन योजना के तहत चयनित ग्राम भरखरा में शनिवार को कलस्टर बीज वितरण के क्रम में कृषि विभाग द्वारा 103 किसानों को छह कुंतल बीज प्रदान किया गया। छह कुंतल में पांच कुंतल बीज हाईब्रिड व एक कुंतल रिसर्च बीज का वितरण किया गया। बीज वितरण करने के बाद किसानों को संबोधित करते हुए जिला उपनिदेशक कृषि टीपी शाही ने कहा कि सरकार आपके द्वार के तहत यह कार्यक्रम चलाया जा र... और पढ़ें »

  • पल्स पोलियो जागरुकता को निकली रैली

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 07:12 PM (IST)

    बलिया: टीडी कालेज चौराहा से शनिवार को जन जागरुकता को पल्स पोलियो प्रतिरक्षण अभियान रैली निकाली गई। रैली को जिलाधिकारी राकेश कुमार ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। पल्स पोलियो की खुराक 29 मई को पिलाई जाएगी। जिलाधिकारी के नेतृत्व में आयोजित इस रैली में स्वास्थ्य विभाग व आईसीडीएस के तमाम अधिकारी, कर्मचारी एवं समाजसेवी भाग लिए। टीडी कालेज चौराहे से आरंभ होकर रैली बस अड्डा, चित्तू पाण्डेय चौराहा होते ... और पढ़ें »

  • धारदार हथियार से बरेली के युवक की हत्या

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:54 PM (IST)

    बलिया : सदर कोतवाली क्षेत्र के बहेरी आंछी बाबा स्थान के पास शुक्रवार की रात बरेली जनपद के थाना सोनउवा क्षेत्र के परतापुर निवासी मोहम्मद कैफ (22) की बदमाशों ने धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी। लोगों को इसकी जानकारी अगले दिन सुबह हुई। मौके से धारदार हथियार भी बरामद हुआ। युवक बहेरी में स्थित एक लकड़ी की दुकान पर रहकर काम करता था। लंबे समय से यह युवक फर्नीचर की दुकान पर रहकर काम करता था। रात करीब... और पढ़ें »

  • आधार कार्ड से ¨लक करा लें खाते

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:46 PM (IST)

    बैरिया (बलिया) : भारतीय स्टेट बैंक शाखा कोटवां में शनिवार को पेंशनरों की हुई बैठक में शाखा प्रबंधक सुरेंद्र नाथ चौहान ने आधार कार्ड के फायदे पर विस्तार से चर्चा किया। उन्होंने पेंशनरों से कहा कि वे अपने खाते को आधार कार्ड से तत्काल ¨लक करा लें। इससे किसी भी ग्राहक सेवा केंद्र से लेनदेन कर सकते हैं। इस मौके पर दर्जनों पेंशनर मौजूद थे। और पढ़ें »

  • उपनिरीक्षक व दो सिपाहियों पर मुकदमा

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:31 PM (IST)

    बलिया : शहर के चित्तू पाण्डेय चौराहे पर अधिवक्ता अरुण कुमार गुप्ता से हुए विवाद के मामले में सदर कोतवाली में यातायात निरीक्षक व ट्रैफिक के दो सिपाहियों पर मुकदमा कायम कर लिया गया है। चित्तू पाण्डेय चौराहे पर 25 मई को अधिवक्ता से ड्यूटी पर तैनात उपनिरीक्षक हृदय नारायण राय व दो सिपाहियों से विवाद हो गया। इसमें अधिवक्ता का कपड़ा भी फट गया। इसी हालत में अधिवक्ता दीवानी न्यायालय में चल रहे शपथ ग्रहण समा... और पढ़ें »

  • मॉडल रेलवे स्टेशन पर बढ़ीं आधुनिक सुविधाएं

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:17 PM (IST)

    बलिया : वाराणसी मंडल रेल कार्यालय के सीनियर डीसीएम एके सक्सेना की मौजूदगी में मॉडल रेलवे स्टेशन पर शनिवार को बलिया लोकसभा क्षेत्र के सांसद भरत ¨सह ने तीन चीजों का लोकार्पण कर सुविधाओं को बढ़ाने का काम किया। सांसद ने बतौर मुख्य अतिथि स्टेशन पर 50 लाख रुपये की लागत से बने कोच गाइडेंस सिस्टम, ट्रेन इंडीकेशन बोर्ड व आटोमेटेड टिकट मशीन का फीता काट कर लोकार्पण किया। श्री ¨सह ने कहा कि मॉडल रेलवे पर यात्... और पढ़ें »

(News from Ballia, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें