Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बलिया

लूट का ट्रक बरामद, आठ गिरफ्तार

औराई (भदोही): लीलाधरपुर के पास हुई लूट में औराई पुलिस ने शनिवार की रात झौवा पावर प्लांट से ट्रक सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक विक्रमादित्य सचान ने बताया की आरोपियों के खिलाफ लूट तथा जालसाजी करने का मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। इस दौरान टीम को पांच हजार रुपये का पुरस्कार भी दिया। औराई थाने में रविवार को पत्रकारों से बातचीत में पुलिस अधीक्षक ने बता... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 09:08 PM (IST)
        

लूट का ट्रक बरामद, आठ गिरफ्तार

औराई (भदोही): लीलाधरपुर के पास हुई लूट में औराई पुलिस ने शनिवार की रात झौवा पावर प्लांट से ट्रक सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक विक्रमादित्य सचान ने बताया की आरोपियों के खिलाफ लूट तथा जालसाजी करने का मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। इस दौरान टीम को पांच हजार रुपये का पुरस्कार भी दिया। औराई थाने में रविवार को पत्रकारों से बातचीत में पुलिस अधीक्षक ने बता... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 09:06 PM (IST)
        

अत्यधिक दवाओं का उपयोग सेहत के लिए घातक

बलिया : अत्यधिक दवाओं का उपयोग सेहत के लिए घातक है। यह बातें बतौर मुख्य अतिथि डा.इफ्तेखार खां ने कहीं। वह रविवार को ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ पैरामेडिकल साइंस उमरगंज में 'अत्यधिक दवाएं खाने का दुष्परिणाम' विषय पर आयोजित निबंध व पोस्टर प्रतियोगिता में भाग ले रहे छात्र-छात्राओं को संबोधित कर रहे थे। वरिष्ठ वर्ग के छात्रों की पोस्टर प्रतियोगिता में रेयाजुन नवी प्रथम, अनिकेत नवल द्वितीय व अमित कुमार अग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:10 PM (IST)
        

मध्याह्न भोजन के बहिष्कार का एलान

बलिया : विगत पांच माह से अपनी जेब से मिड-डे-मील का संचालन कर रहे नगर क्षेत्र के अध्यापकों ने इस योजना को आगे चलाने से हाथ खड़ा करने का मन बना लिया है। आश्वासन की घुट्टी पीते-पीते उनका मन अब भर गया है। नगर क्षेत्र में यह योजना पहले एक एनजीओ द्वारा संचालित की जाती थी जिसमें मीनू के अनुसार पका पकाया गरमा-गरम भोजन ठेले पर लादकर समय से विद्यालयों पर पहुंचा दिया जाता था। अध्यापक उसे चखने के बाद बच्चों को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:10 PM (IST)
        

अत्यधिक दवाओं का उपयोग सेहत के लिए घातक

बलिया : अत्यधिक दवाओं का उपयोग सेहत के लिए घातक है। यह बातें बतौर मुख्य अतिथि डा.इफ्तेखार खां ने कहीं। वह रविवार को ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ पैरामेडिकल साइंस उमरगंज में 'अत्यधिक दवाएं खाने का दुष्परिणाम' विषय पर आयोजित निबंध व पोस्टर प्रतियोगिता में भाग ले रहे छात्र-छात्राओं को संबोधित कर रहे थे। वरिष्ठ वर्ग के छात्रों की पोस्टर प्रतियोगिता में रेयाजुन नवी प्रथम, अनिकेत नवल द्वितीय व अमित कुमार अग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:44 PM (IST)
        

विलुप्त होती विधाओं की जीवंतता देख इतराया मंच

बलिया : लोक संस्कृति व सांस्कृतिक धरोहरों के संरक्षण को विख्यात ददरी के भारतेंदु कला मंच पर शनिवार को जब विलुप्त होती नृत्य विधाओं की जीवंत प्रस्तुति हुई तो मंच इतरा उठा। सांस्कृतिक धरोहरों को संरक्षित करने के उद्देश्य से कराए गए इस आयोजन में पारंपरिक गोंड़ऊ, पखावज, धोबिया व जंघियाफार नृत्य की प्रस्तुति जनपद के विभिन्न हिस्सों से आए कलाकारों की टीम ने किया। गोंड़ऊ की प्रस्तुति शंभू गोड़, नंदकुमार ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:29 PM (IST)
        

अनोद अध्यक्ष, अजय उपाध्यक्ष व राजमंगल महामंत्री निर्वाचित

रसड़ा (बलिया): मथुरा पीजी कालेज छात्रसंघ चुनाव के लिए रविवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुए मतदान में अनोद कुमार यादव ने अपने प्रतिद्वंदी विक्रम सिंह को 283 मतों से पराजित कर अध्यक्ष पद पर कब्जा जमा लिया। इसमें अनोद कुमार यादव को 596 व विक्रम सिंह को 313 मत मिले। तीसरे प्रत्याशी धर्मेद्र कुमार को मात्र दो मतों से ही संतोष करना पड़ा। चुनाव में कुल 1536 मतदाताओं में से 916 ने ही अपने मत का प्रयोग ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:14 PM (IST)
        

राहुल अध्यक्ष, अभिजीत उपाध्यक्ष व महामंत्री बने विश्वकर्मा

सिकंदरपुर (बलिया): श्री बजरंग पीजी कालेज, दादर आश्रम में रविवार को हुए छात्रसंघ चुनाव में राहुल वर्मा ने अध्यक्ष पद अपने प्रतिद्वंदी प्रत्याशी को भारी अंतर से हरा कर बाजी मार ली। वहीं उपाध्यक्ष पद पर अभिजीत व महामंत्री पद पर विश्वकर्मा शर्मा ने जीत दर्ज की। चुनाव व मतदान के दौरान भारी संख्या में पुलिस के जवान डटे रहे। सुबह 9 बजे मतदान प्रक्रिया शुरू होने के बाद मतदाताओं में उत्साह देखा गया। दोपह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:11 PM (IST)
        

नहीं भुला सकते साहित्यिक संस्थाओं का योगदान : डा.जनार्दन

बलिया : रचनाकार की रचनाधर्मिता से ही समाज स्पंदित होता है। यह बातें वरिष्ठ साहित्यकार डा.जनार्दन राय ने कही। वह शनिवार को साहित्य चेतना समाज की बलिया इकाई द्वारा नगर के आर्य समाज रोड स्थित श्रीराम-जानकी मंदिर में आयोजित गोष्ठी को संबोधित कर रहे थे। अपने अध्यक्षीय संबोधन में उन्होंने कहा कि साहित्यिक संस्थाओं ने समाज को बहुत कुछ दिया है। उनके अमूल्य योगदान को कतई भुलाया नहीं जा सकता। मुख्य अतिथि प्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:43 PM (IST)
        

श्रीमद्भागवत के श्रवण मात्र से प्राणी का उद्धार

बलिया : श्रीमद्भागवत कथा के श्रवण मात्र से ही कलियुग में प्राणियों का उद्धार संभव है। इससे प्रेत योनि में भटक रही आत्माओं को भी मुक्ति प्राप्त हो जाती है। यह बातें दुबहड़ क्षेत्र के मिश्रौली में ग्रामप्रधान मुनेंद्र मिश्र के दरवाजे पर चल रहे श्रीमद् भागवत सप्ताह कथा में कथावाचक पं.विजय नारायण शरण ने कहीं। उन्होंने कहा कि इस कथा को सुनकर इंसान सहज ही भवसागर से पार पा जाता है। आज व्यक्ति दैहिक, दैविक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:41 PM (IST)
        

लूट कांड का खुलासा, एक गिरफ्तार

मनियर (बलिया) : थाना क्षेत्र के बड़ागांव में एक सप्ताह पूर्व हुए लूटपाट कांड में पुलिस ने शनिवार की रात एक बदमाश को धर दबोचा। इसके पास से लूट के सामान समेत जेवर बरामद हुआ है। पीड़ित परिवार ने सामानों की शिनाख्त भी कर ली है। बड़ागांव में 19 नवंबर की रात को हथियारों से लैश बदमाशों ने बालखंडी गुप्ता के घर में परिवार वालों को बंधक बनाकर लूटपाट की थी। एसपी राजू बाबू सिंह ने घटना का पर्दाफाश करने के लिए म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:35 PM (IST)
        

आइइसीटी व बिलरियागंज ने जीते अपने-अपने मैच

आजमगढ़ : सुखदेव पहलवान स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में ऐशज स्पो‌र्ट्स के तत्वावधान में खेली जा रही स्व. दुर्गावती देवी जिला स्तरीय ओपेन क्रिकेट प्रतियोगिता के शनिवार के मैच में आइइसीटी व बिलरियागंज ने अपने-अपने मैच जीतकर अगले चक्र में प्रवेश कर लिया। पहला मैच आइइसीटी पहाड़पुर व एमसीसी मुबारकपुर के बीच खेला गया। इसमें आइइसीटी पहाड़पुर ने काफी रोमांचकारी मुकाबले में एमसीसी मुबारकपुर को एक विकेट से पराजित कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:54 PM (IST)
        

राजस्व संग्रह अमीन संघ का अनशन स्थगित

रसड़ा (बलिया): राजस्व संग्रह अमीन संघ द्वारा तहसील कार्यालय के समक्ष विगत एक सप्ताह से किया जा रहा बेमियादी धरना शनिवार को स्थगित कर दिया गया। गौरतलब है कि रसड़ा क्षेत्र के सभी अमीन अपनी सात सूत्रीय मांगों को लेकर बेमियादी अनशन पर बैठे थे। शनिवार को संयुक्त परिषद की जिलाध्यक्ष सत्या सिंह के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल उप जिलाधिकारी अनिल कुमार मिश्रा से मिला। एसडीएम ने उनकी मांगों पर गंभीरता से विचा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:03 PM (IST)
        

ड्रेस पाकर खिले बच्चों के चेहरे

दोकटी (बलिया) : शिक्षा क्षेत्र मुरली छपरा अंतर्गत ग्राम पंचायत बहुआरा व शिवपुर कपूर दीयर में प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में शुक्रवार को ड्रेस वितरण किया गया। ड्रेस पाकर बच्चों के चेहरे खिल उठे। प्राथमिक विद्यालय बहुआरा में 64 व उच्च प्राथमिक विद्यालय बहुआरा नंबर एक में 150 तथा प्राथमिक विद्यालय चिरंजी छपरा में 179 छात्र-छात्राओं को प्रधान बहुआरा राजनारायण सिंह द्वारा ड्रेस वितरण किया गया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:54 PM (IST)
        

खेलकूद प्रतियोगिता की अव्वल छात्राएं सम्मानित

रेवती (बलिया) : बलिया में संपन्न जिलास्तरीय कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता में रेवती की छात्रा पूजा शाह के दौड़, लक्ष्मी सिंह के वाद विवाद तथा प्रिया यादव के जनरल नालेज प्रतियोगिता में पूरे जनपद में प्रथम आने पर यहां सम्मानित किया गया। नगर पंचायत रेवती के अध्यक्ष प्रतिनिधि कनक पांडेय ने दो हजार नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। अध्यक्ष प्रतिनिधि श्री पांडेय ने नगर पंचायत ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:34 PM (IST)
        

अपराध पर अंकुश, जनता से बनाएं मधुर संबंध

बलिया : डीआइजी आजमगढ़ जोन आरके श्रीवास्तव ने कहा कि हर हाल में अपराध पर अंकुश लगाया जाए। अपराधियों को चिन्हित कर कड़ी कार्रवाई करने के साथ ही उनकी गतिविधियों पर भी नजर रखें। श्री श्रीवास्तव शनिवार को पुलिस लाइन के सभागार में आयोजित अपराध समीक्षा बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने थानावार बीट की स्थिति की जानकारी ली। इस पर गंभीरता से काम करने का निर्देश दिया। कहा कि जनता से हर हाल में बेहतर संबंध होने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:31 PM (IST)
        

बाजार में बदमाशों ने महिला से लूटा 45 हजार

बैरिया (बलिया) : बाजार में स्थित बैंक से पैसा निकालकर घर जा रही महिला से शनिवार की दोपहर में बाइक सवार बदमाशों ने 45 हजार रुपये लूट लिए। इसके बाद तेजी से भाग निकले। घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस के प्रयास के बाद भी बदमाशों का कोई सुराग नहीं लग सका। दोकटी थाना क्षेत्र के लक्ष्मण छपरा निवासी सुधा सिंह पत्नी ओम प्रकाश सिंह अपनी ननद व ससुर के साथ भारतीय स्टेट बैंक के बैरिया (करमानपुर)... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:26 PM (IST)
        

महिला चिकित्सालय को मिले दो चिकित्सक

बलिया : जिला महिला अस्पताल में चिकित्सकों की कमी फिलहाल दूर होती नजर आ रही है। दो और महिला चिकित्सकों के आ जाने से मरीजों को राहत मिलने लगी है। बिल्थरारोड से डा.पूजा सिंह को बलिया अटैच किया गया है। वहीं शासन से आकर डा. संगम सिंह ने कार्यभार ग्रहण कर लिया है। महिला चिकित्सालय में चिकित्सकों की कमी से काफी परेशानी उठानी पड़ती थी। इनके आ जाने से अब मरीजों को राहत मिलने की उम्मीद है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:23 PM (IST)
        

गांव, गरीब व किसान के अकेले नेता मुलायम

बलिया : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव का 76 वां जन्म दिवस जनपद में बड़े ही धुमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित किए गए। सपा कार्यालय पर जिलाध्यक्ष यशपाल सिंह व बिल्थरारोड क्षेत्र के विधायक गोरख पासवान के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने 51 किग्रा का केक काटा। साथ ही उनके दीर्घायु की कामना की। जिलाध्यक्ष यशपाल सिंह ने कहा कि पूरे देश में गांव, गरीब व किसानों के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:19 PM (IST)
        

दिवंगत प्रधान की पत्नी ने मारी बाजी

नगरा : ब्लाक के चचयां गांव में ग्राम प्रधान के निधन से रिक्त हुई सीट पर हुए चुनाव परिणाम शनिवार को घोषित किया गया। दिवंगत प्रधान की पत्‍‌नी प्रभावती देवी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को 26 मतों से परास्त कर दिया। खंड विकास कार्यालय पर मतगणना प्रात: गहमागहमी के माहौल के बीच शुरू हुई। शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न गणना में निर्वाचित प्रधान प्रभावती देवी को कुल 542 मत मिले वहीं उनके निकटतम प्रतिद्वंद्व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:14 PM (IST)
        
(News from Ballia, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें