Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बलिया

झोपड़ी जली, फूंकने का लगाया आरोप

हनुमानगंज (बलिया) : सुखपुरा थाना क्षेत्र के धर्मपुरा गांव में झोपड़ी में चल रही दुकान में शुक्रवार की सुबह आग लग गई। दुकानदार ने इसे फूंकने का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है। यह झोपड़ी छह माह पूर्व भी जलाई गई थी। शंभू की धर्मपुरा चट्टी पर चाय की दुकान है। सुबह अचानक इसकी दुकान में आग लग गई। यह देख आसपास के लोगों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दिया। फायर ब्रिगेड के जवानों ने मौके पर पहुंच कर आग क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:04 PM (IST)
        

एसआई के परिजनों को बंधक बनाकर लूटपाट

बलिया : सदर कोतवाली क्षेत्र में चोरी व लूटपाट की घटनाएं रुकने का नाम ही नहीं ले रही हैं। पुलिस व्यवस्था को तार-तार करते हुए चोरों ने शहर क्षेत्र के सतनी सराय मोहल्ले में शुक्रवार की रात आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर के घर से नकदी व लाखों रुपये के गहनों पर हाथ साफ कर दिया। घटना को अंजाम देते समय चोरों ने सोए परिवार वालों के कमरों को बाहर से बंद कर दिया था। इस घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। डीएलड... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:02 PM (IST)
        

जलने से विवाहिता की मौत

रसड़ा (बलिया): कोतवाली क्षेत्र के संवरूपुर गांव में दीपावली की शाम संदिग्ध परिस्थितियों में जलने से नव विवाहिता की मौत हो गई। इस घटना को लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चा है। नीलू सिंह (30) पत्‍‌नी बबलू सिंह की शादी चार वर्ष पूर्व हुई थी। उसका एक पुत्र भी है। दीपावली के दिन अचानक वह आग की चपेट में आ गई। परिवार वाले तत्काल उसे सदर अस्पताल ले गए जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 05:33 PM (IST)
        

पटाखा से दो झुलसे

रसड़ा (बलिया): क्षेत्र में दीपावली के दिन पटाखा की चिंगारी से दो लोग झुलस गए। सभी का इलाज रसड़ा अस्पताल में कराया गया। रीना (28) पत्‍‌नी अजय सिंह खरूआंव की पटाखा बजाते समय आग की चपेट में आने से झुलस गए। वहीं कुरेम में मोनू सिंह (22) हथेली पर पटाखा रख कर बजा रहे थे। इसी दौरान उनका चेहरा झुलस गया। दोनों का उपचार रसड़ा स्वास्थ्य केंद्र पर कराया गया। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 05:32 PM (IST)
        

सांसद को सौंपा ज्ञापन

गड़वार (बलिया) : भूतपूर्व सैनिक संगठन के ब्लाक गड़वार अध्यक्ष प्रेमचंद शर्मा के नेतृत्व में सांसद भरत सिंह से एक प्रतिनिधि मंडल ने मिलकर उन्हें विभिन्न समस्याओं के संदर्भ में मांग पत्र सौंपा। इसमें वन रैंक वन पेंशन कटगरी के अनुसार राशन कार्ड का वितरण, तहसीलों में राइटर का लाइसेंस, राशन की दुकान व पेट्रोल पंप वितरण आदि मांगें शामिल रही। प्रतिनिधिमंडल में बीके सिंह, फागू लाल, राधेश्याम, दीनानाथ तिवारी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 05:30 PM (IST)
        

आईजी के गांव के बगल की पुलिस चौकी पर ताला

बैरिया (बलिया) : वाराणसी परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक अमरेंद्र सिंह सेंगर के पैतृक गांव के निकट स्थित पुलिस चौकी पर पुलिसकर्मियों की तैनाती नहीं होने से वहां पर ताला लटका हुआ है। इससे क्षेत्र में अपराधी पूरी तरह से सक्रिय है। आईजी श्री सेंगर निकटवर्ती सिताब दियारा के गरीबा टोला के रहने वाले हैं। इनके इस पैतृक आवास से लगभग एक किमी दूरी पर जयप्रकाशनगर में बैरिया थाना क्षेत्र की पुलिस चौकी स्थापित... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 06:26 PM (IST)
        

पूर्व प्रधानाचार्य को दी गई श्रद्धांजलि

बलिया : प्रधानाचार्य परिषद की शोक सभाबुधवार की शाम संरक्षक डॉ.चंद्रशेखर उपाध्याय के आवास पर हुई जिसमें उच्च माध्यमिक विद्यालय रामपुर कानूगोयान के पूर्व प्रधानाचार्य अमरनाथ वर्मा की सड़क हादसे में मौत पर संवेदना व्यक्त करते हुए गतात्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई। शोक सभा में डॉ.प्रदीप श्रीवास्तव, सुनील कुमार पाडेय, विनोद राय, राधेश्याम, केडी मिश्र आदि ने श्रद्धासुमन अर्पित किए। संचालन प्रधानाचा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 06:12 PM (IST)
        

148 बच्चों समेत 188 का स्वास्थ्य परीक्षण

रसड़ा(बलिया): सामाजिक संस्थान ब्रिज आफ होप कैलीपाली पकवाइनार में पिछले दिनों एक दिवसीय स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इसमें 30 अभिभावकों, संस्थान के 10 सदस्यों सहित 148 बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। इनमें तीन बच्चों में गंभीर बीमारियों के लक्षण पाए गए। रीजनल कोआर्डिनेटर केएस नाग एवं प्रोग्राम अधिकारी मनोज कुमार दास की उपस्थिति में रसड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बाल रोग विशेष... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 06:02 PM (IST)
        

सांसद ने लिखा सीएम को मुआवजे के लिए पत्र

बैरिया (बलिया) : भाजपा सांसद भरत सिंह ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पत्र लिखकर बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के किसानों की बाढ़ से नष्ट हुई खरीफ फसल का मुआवजा तत्काल भुगतान करने के लिए जिलाधिकारी को निर्देशित करने की मांग की है, ताकि वे उस मुआवजे की धनराशि से खेती कर सकें। सांसद का कहना है कि बाढ़ से क्षेत्र में हजारों एकड़ फसल बर्बाद हो चुकी है किंतु आज तक इसका मुआवजा नहीं मिल सका है जबकि बाढ़ आने के सम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:59 PM (IST)
        

विकलांगजनों की सेवा से ही राष्ट्र खुशहाल

रसड़ा (बलिया): समाज के प्रत्येक नागरिक को जब तक शिक्षित, प्रशिक्षित व आत्मनिर्भर नहीं बनाया जाता विकसित भारत की संकल्पना साकार नहीं हो सकती। विभिन्न क्षमता वाले जन भी समाज के महत्वपूर्ण अंग हैं और इनकी सेवा साधना से ही राष्ट्र को खुशहाल बनाया जा सकता है। यह बातें पूर्वाचल ग्रामीण चेतना समिति राघोपुर में बुधवार को विभिन्न क्षमता वाले स्वयं सहायता समूहों के साथ राष्ट्रीय आजीविका मिशन के तहत आयोजित एक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:57 PM (IST)
        

मासूम झुलसी

रसड़ा (बलिया): करीमुद्दीनपुर (गाजीपुर) थाना क्षेत्र के असावर निवासी मासूम बच्ची गुरुवार को सुबह खौलते दूध से झुलस गई। इसकी हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने रसड़ा अस्पताल से अन्यत्र रेफर कर दिया। गुड़िया (4) पुत्री श्रवण सुबह सात बजे घर के किचेन में चाय बनाने के लिए रखे गए दूध के पास पहुंच गई। इस दौरान दूध इसके शरीर के ऊपर गिर गया। इससे वह झुलस गई।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:47 PM (IST)
        

पूर्व प्रमुख को आवंटित कोटा निरस्त, कार्रवाई का इंतजार

बिल्थरारोड (बलिया) : प्रधान व अधिकारियों के फर्जी हस्ताक्षर कर चुपके से आवंटित राशन दुकान के मामले में लीपापोती के आरोप व हंगामे के बाद प्रशासन ने आखिरकार अपनी जांच पूरी कर आवंटन प्रक्रिया को गलत बताते हुए निरस्त कर दिया है। एसडीएम की जांच रिपोर्ट में एडीओ पंचायत श्रीकांत मिश्र, सचिव प्रशांत यादव के साथ ही पूर्व ब्लाक प्रमुख भीम प्रसाद को मुख्य दोषी बताया गया है। मामले में अब लोगों को कार्रवाई का ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:39 PM (IST)
        

आकर्षण का केंद्र बना रतसर का पंडाल

रतसर (बलिया) : कस्बे के पकड़ीतर बड़ी मस्जिद के पास भव्य पंडाल बना कर उसमें मां लक्ष्मी की प्रतिमा विधि विधान से पट खोला गया। मां काली पूजनोत्सव समिति द्वारा स्थापित यह पंडाल लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। स्थानीय कलाकार राजेश राजभर, ओमप्रकाश शर्मा, हीरा शर्मा द्वारा दक्षिण भारतीय शैली पर बने इस पंडाल की सर्वत्र चर्चा है। इसे देखने के लिए आसपास के गांवों से भारी भीड़ जुट रही है। आयोजन समिति... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:34 PM (IST)
        

राम राज्याभिषेक के जीवंत मंचन ने किया सम्मोहित

रसड़ा (बलिया) : भगवान श्रीराम के राज्याभिषेक के सजीव मंचन से अयोध्या नगरी का हर्षोल्लास विद्यालय परिसर में एकबारगी व्याप्त हो गया। बच्चों ने राज्याभिषेक की झांकी प्रस्तुत कर सभी को सम्मोहित कर दिया। सन फ्लावर हायर सेकेंडरी स्कूल गढि़या-रसड़ा में बुधवार को आयोजित इस सफल मंचन में श्रीराम की भूमिका कक्षा 10 के छात्र कुंज बिहारी तिवारी, सीता की भूमिका कक्षा 12 वीं की छात्रा काजल सिंह, हनुमान की भूमिका म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:33 PM (IST)
        

अनशन के समर्थन में फूंका प्राचार्य का पुतला

बलिया : मुरली मनोहर टाउन स्नातकोत्तर महाविद्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर छात्र नेताओं का बेमियादी अनशन बुधवार को भी जारी रहा। उधर अनशन के समर्थन में छात्र नेताओं ने टीडी कालेज चौराहे पर प्राचार्य का पुतला दहन कर विरोध जताया। महाविद्यालय के वरिष्ठ छात्रनेता ईश्वर चंद्र यादव सहित मोहम्मद आकिब व धनजी यादव मंगलवार से बेमियादी अनशन पर है। प्राचार्य की कार्यशैली व मनमाने रवैये के विरोध में मंगलव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:45 PM (IST)
        

नहीं रहे समाजसेवी अजय सिंह

बलिया : क्षेत्र के तारनपुर निवासी समाजसेवी अजय सिंह का निधन मंगलवार की शाम लखनऊ में हो गया। वह 51 वर्ष के थे। अजय सिंह को तीन दिन पहले हृदयाघात हुआ था तब उन्हें जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। हालत बिगड़ने पर उन्हें लखनऊ पीजीआई ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। बुधवार को जैसे ही श्री सिंह के निधन व पार्थिव शरीर आने का समाचार लोगों को मिला, पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:33 PM (IST)
        

समाचार पत्र विक्रेता को भ्रातृशोक

बलिया : स्थानीय रामपुर महावल निवासी समाचार पत्र विक्रेता शेषनाथ यादव के अग्रज का निधन मंगलवार की रात लंबी बीमारी के बाद हो गया। वह 35 वर्ष के थे। समाचार पत्र विक्रेता के बड़े भाई सत्यनारायण यादव की तबियत लंबे समय से खराब थी तथा उनका स्थानीय स्तर पर इलाज चल रहा था। तबियत ज्यादा खराब होने पर उन्हें मंगलवार को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था जहां देर शाम उन्होंने अंतिम सांस ली। बुधवार को उनका ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:32 PM (IST)
        

राशन कार्ड के लिए तहसील कार्यालय पर हंगामा

सिकंदरपुर (बलिया) : तहसील क्षेत्र के मेउली कनासपुर गांव के नागरिकों ने बुधवार को राशनकार्ड को लेकर स्थानीय तहसील कार्यालय पर जमकर हंगामा किया। साथ ही प्रदर्शन व नारेबाजी के बीच पात्रों का अन्त्योदय व बीपीएल कार्ड बनाने की मांग से संबंधित एक ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंपा। ज्ञापन में आरोप लगाया गया कि भेदभाव के चलते पात्र रहते हुए भी अब तक सैकड़ों गरीब परिवारों का अन्त्योदय तथा बीपीएल राशनकार्ड नहीं ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:21 PM (IST)
        

जिला प्रशासन का फूंका पुतला

रेवती (बलिया) : रेवती बैरिया व रेवती सहतवार मार्ग के क्षतिग्रस्त होने व आए दिन हो रही दुर्घटनाओं को देखते हुए छात्र नेता रिपुंजय रमण पाठक के नेतृत्व में बुधवार को रेवती बस स्टैंड पर जिला प्रशासन का पुतला फूंका गया। चेतावनी दी गई कि शीघ्र संपर्क मार्ग की मरम्मत का कार्य नहीं हुआ तो इस महीने के अंत में रास्ता जाम व धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इस मौके पर भोला ओझा, चंद्रभूषण पांडेय, राजेश सिंह, परमात्मा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:20 PM (IST)
        

असलहा सटाकर 20 हजार की लूट

बैरिया (बलिया): थाना क्षेत्र के रानीगंज बाजार के पूरब फाटक के पास बुधवार दोपहर में बैंक से रुपये निकाल कर जा रहे एक व्यक्ति से बदमाशों ने हथियार सटाकर 20 हजार रुपये लूट लिए। इस घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। दोकटी निवासी श्रीराम सिंह स्टेट बैंक की कोटवा शाखा से 20 हजार रुपये निकाले बैंक से पैदल ही स्टैंड की ओर जा रहे थे। इसी बीच बाइक सवार बदमाश उनके पास पहुंचे और उनके पास से बीस हजार रुपये... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:19 PM (IST)
        
(News from Ballia, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें