Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बलिया

सीनियर वर्ग में चंद्रशेखर ने मारी बाजी

बलिया : जिला चेस स्पोर्टस एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित मासिक चेस प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में जहां चंद्रशेखर ने बाजी मारी वहीं जूनियर वर्ग में शेषनाथ पासवान ने जलवा बिखेरा। ग‌र्ल्स वर्ग में रीस्ता तिवारी वो सब जूनियर वर्ग में सुजीत तिवारी ने अपना परचम लहराया। सेंट मदर टेरेसा स्कूल शंकरपुर में आयोजित इस प्रतियोगिता में दुर्गेश तिवारी के संचालन में संपन्न प्रतियोगिता में सीनियर वर्ग में चंद्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:41 PM (IST)
        

बिहार का प्रस्ताव मान लिया होता तो बच जाता अठगांवा

बैरिया (बलिया) : बिहार के जल संसाधन विभाग के अधिकारियों के प्रस्ताव पर यदि यूपी बाढ़ खंड के अधिकारियों ने अमल कर लिया होता तो आज क्षेत्र के इब्राहिमाबाद नौैबरार (अठगांवा) और सिताब दियारा की इतनी तबाही नहीं होती, यह इलाका कटान व बाढ़ दोनों से मुक्त हो गया होता। सिताब दियारा (बिहार) और इब्राहिमाबाद (यूपी) दोनों इलाके को बाढ़ और कटान से बचाने के लिए बिहार ने योजना बनाई थी किंतु यूपी की ओर से कभी र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:19 PM (IST)
        

इफ्तार पार्टी में शामिल हुए मंत्री व अधिकारी

बलिया : रमजान का महीना समाप्ति की ओर ईद मुबारक करीब आते ही रोजा इफ्तार का दौर भी अंतिम दौर में पहुंच गया है। जनपद के कई स्थानों पर रविवार की रात इफ्तार पार्टी का आयोजन हुआ। इसमें मंत्री सहित प्रशासनिक अधिकारियों ने भाग लिया। साथ ही लोगों से त्योहार मिलजुल कर मनाने का आग्रह किया। दुबहर प्रतिनिधि के अनुसार क्षेत्र के घोड़हरा गांव में सईदिया एजुकेशनल एवं वेलफेयर सासाइटी के तत्वावधान में समाज सेवी नफ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:11 PM (IST)
        

मामूली वृद्धि के बाद गंगा घटाव पर व घाघरा स्थिर

बलिया : सावन के तीसरे सोमवार को दोनों नदियों गंगा व घाघरा का रुख घटाव व स्थिरता का रहा। सुबह तक स्थिर रही गंगा का रुख भी दोपहर दो बजे के बाद घटाव का हो गया जबकि घाघरा धीमी गति से बढ़ाव के बाद स्थिर रही। कटान का वेग भी कम रहा। मझौवां प्रतिनिधि के अनुसार सोमवार के दिन स्थिर बनी गंगा का जलस्तर अपराहन दो बजे से घटाव की स्थिति में दर्ज किया गया। गंगा 1/2 सेमी के रफ्तार से प्रति घंटा घटाव पर है। गंगा क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:53 PM (IST)
        

खतरा बिंदु से 20 सेमी नीचे घाघरा

रेवती (बलिया) : टीएस बंधा के डेंजर जोन तिलापुर एवं दतहां में घाघरा खतरे के निशान से लगभग 20 सेमी नीचे है। इसके बावजूद नदी के बंधे पर दबाव बनाने से बंधे पर व्याप्त खतरे को लेकर तटवर्ती ग्रामीण काफी सशंकित हैं। नदी के दबाव के चलते तिलापुर के 70 एवं 70.200 किमी पर बने स्पर का जीयो बैग का प्लेटफार्म व नोज ध्वस्त हो गया है। यहां पर बैकरोलिंग कटान के चलते दोनों स्परों के बीच 50 मीटर से अधिक लंबाई में जम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:52 PM (IST)
        

छात्रों ने घंटों किया सड़क जाम

दूबेछपरा (बलिया) : अमरनाथ मिश्र पीजी कालेज दूबेछपरा में बीए प्रथम वर्ष में सीट बढ़ाने को लेकर छात्रों ने सोमवार को राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 31 को कालेज के सामने घंटों जाम कर यातायात अवरुद्ध कर दिया। उपजिलाधिकारी शीतला प्रसाद यादव के निर्देश पर मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार शशिकांत मणि ने छात्रों को समझा बुझाकर जाम समाप्त कराया व उनकी मांगों को पूरा कराने के लिए जिला प्रशासन की तरफ से आश्वासन दिय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:49 PM (IST)
        

सीट वृद्धि को लेकर छात्रों का प्रदर्शन

बलिया : विभिन्न महाविद्यालयों में सीट वृद्धि व अन्य समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर सोमवार को छात्र नेताओं ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। मांगें पूरी न होने पर 11 अगस्त को डीएम कार्यालय पर विशाल प्रदर्शन की घोषणा की। पूर्वाचल छात्र संघर्ष समिति के संयोजक नागेंद्र बहादुर सिंह झुन्नू के नेतृत्व में छात्रों का समूह जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंचा। छात्र नेताओं ने कहा कि इंटर उत्तीर्ण छात्रों का ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:48 PM (IST)
        

कारगिल के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

रसड़ा (बलिया) : कारगिल युद्ध के 15वीं बरसी पर शहीद हुए 527 सैनिकों के सम्मान में पूर्व सैनिक बंधु सेवा समिति रसड़ा कार्यालय पर शनिवार को श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया। पूर्व सैनिक संगठन के अध्यक्ष तेज बहादुर सिंह की अध्यक्षता में हुए इस आयोजन में कहा गया कि कारगिल विजय सैनिकों की देन है और इस दिवस को वह विजय दिवस के रूप में मनाते रहेंगे। इस अवसर पर राधेश्याम पाल, ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 08:13 PM (IST)
        

अंधविश्वास में न पड़ें इलाज कराए

बैरिया (बलिया) : द्वाबा डॉक्टर्स एसोसिएशन की एक बैठक शनिवार को स्थानीय डाक बंगला परिसर में हुई। समाज में व्याप्त कुरीतियों पर इसमें व्यापक चर्चा हुई। इसे रोकने पर बल दिया गया। बैठक में मौजूद चिकित्सकों ने कहा कि अगर किसी को भी किसी प्रकार का रोग या परेशानी हो तो समाज में व्याप्त कुरीतियों पर ध्यान न देकर किसी योग्य चिकित्सक से तत्काल परामर्श कर इलाज कराएं। अन्यथा की स्थिति में उसके गंभीर परिणाम ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 08:12 PM (IST)
        

विधवा ने लगाया दबंगों से बचाने की गुहार

बलिया : नगरा थाना क्षेत्र के सलेमपुर निवासी विधवा शिव कुमारी पत्‍‌नी स्व.विजय बहादुर सिंह ने दबंगों से अपने को बचाने की गुहार लगाई है लेकिन अभी तक पुलिस इसे गंभीरता से नहीं ले रही है। इससे विधवा दहशत के साए में जीने का मजबूर हो गई है। महिला ने आरोप लगाया कि 26 जुलाई को गांव के ही लोग जबरन मेरे बोए खेत को जोत दिया। नगरा थाने पर इसकी शिकायत करने गई तो पुलिस के सामने ही घर पर चढ़कर मारने का प्रयास कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 08:09 PM (IST)
        

छात्रों को अनुशासन से ही बना सकते महान

सिहांचवर (बलिया) : अनुशासन ही देश को महान बनाता है, यही बात हमारे जीवन, समाज व परिवार पर भी लागू होती है। बच्चे अनुशासित होंगे तो नवोदय विद्यालय को भारत का नंबर एक होने से कोई रोक नहीं सकता। अभिभावकों एवं शिक्षकों को चाहिए कि वह छात्र-छात्राओं को अनुशासन का पाठ पढ़ाएं। यह बातें रविवार को जवाहर नवोदय विद्यालय में आयोजित अभिभावक शिक्षक परिषद की बैठक को संबोधित करते हुए सहायक आयुक्त नवोदय विद्यालय सम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 08:00 PM (IST)
        

किसी परिवार की खुशियां लौटा सकता है रक्तदान

बलिया : रक्तदान ऐसे ही महादान की श्रेणी में नहीं आता है। शरीर से दान के रूप में दिया गया रक्त आवश्यक परिस्थितियों में किसी के परिवार के खुशियों को लौटा सकता है। यह बातें रोटरी क्लब इलीट के तत्वावधान में रविवार को जिला अस्पताल में आयोजित रक्तदान शिविर में क्लब के अध्यक्ष आलोक सिंह झुनझुन ने कही। उन्होंने कहा कि चिकित्सा विज्ञान के अनुसार रक्तदान करना शारीरिक प्रक्रिया है जिससे कई तरह के लाभ मिलत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:58 PM (IST)
        

समाधान को ज्ञापन, करने लगे उत्पीड़न

बलिया : नेशनल यूनियन डाक कर्मचारी ग्रुप सी के जनपदीय मंडल की रविवार को प्रधान डाकघर में श्रमिक कल्याण परिषद के घटक व सहयोगी संगठनों की हुई बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। परिषद के जिलाध्यक्ष व डाक कर्मचारी संघ के मंडलीय सचिव गौरीशंकर राम ने कहा कि डाक कर्मियों से संबंधित नौ सूत्रीय ज्ञापन 21 जुलाई को डाक अधीक्षक को दिया गया लेकिन वह समाधान के बजाए कर्मियों का उत्पीड़न शुरू कर दिए हैं। मांग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:56 PM (IST)
        

हादसे में तीन घायल

सिकंदरपुर (बलिया) : थाना क्षेत्र के नेमा के टोला गांव के समीप रविवार की शाम को बाइक व साइकिल की टक्कर में तीन लोग घायल हो गए। इसमें से एक की हालत गंभीर होने पर डाक्टरों ने उसे जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया। मनोज कुमार (25) साइकिल से सिकंदरपुर से अपने गांव जा रहा था। इसी बीच सामने आ रही बाइक से टक्कर हो गई। इस टक्कर में बाइक सवार जितेंद्र (24) व दीपक (25) निवासी लीलकर मठिया भी घायल हो गए। इसम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:53 PM (IST)
        

गुमटी में घुसी बोलेरो

रसड़ा (बलिया) : देवरिया जनपद से अमवा के सती माई स्थान पर जा रही बोलेरो रविवार की शाम को छितौनी गांव के सामने गुमटी में घुस गई। इसमें सवार आधा दर्जन महिलाओं को चोटें आईं। एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। देवरिया जनपद के रुद्रपुर गांव की महिलाएं बोलेरो में सवार होकर अमवा की सती माई स्थान पर जा रही थी। इसी बीच छितौनी गांव के सामने गाड़ी के आगे बकरी आ गई। इसे बचाने में गाड़ी गुमटी के अंदर घुस गई। इसमें... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:53 PM (IST)
        

गन्ना बेल्ट की सैकड़ों एकड़ भूमि लील गई घाघरा

सिकंदरपुर (बलिया) : शासन व प्रशासन में बैठे लोग कितने संवेदनहीन है, इसकी मिसाल क्षेत्र के दियारों के बर्बाद व बदहाल गन्ना किसानों की उपेक्षा है। लीलकर तथा सीसोटार के दियारों में हजारों बीघा क्षेत्रफल में फैला गन्ना बेल्ट, जो इन गांवों के किसानों की खुशहाली का प्रतीक था, घाघरा नदी के कटान से हर वर्ष उपजाऊ भूमि बर्बाद होती जा रही है। इसके चलते गन्ना का उत्पादन घटता जा रहा है और किसान बर्बाद हो आर्थि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:52 PM (IST)
        

कार्यकर्ता ही पार्टी की रीढ़ : विधायक

बिल्थरारोड (बलिया) : सपा सरकार में घोषणाओं का दिखावा नहीं होता, जनता में सरकार का काम बोलता है और क्षेत्र के चतुर्दिक विकास की एक मोटी लकीर खींची जा रही है। इसमें आमजनता का पूरा सहयोग भी आवश्यक है। उक्त बातें क्षेत्रीय विधायक गोरख पासवान ने कहीं। वह स्थानीय नगर के जायसवाल धर्मशाला में सपा कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे। कहा कि पार्टी के हर कार्यकर्ता को पूरी ईमानदारी व निष्ठा के साथ क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:50 PM (IST)
        

ईद के लिए बाजारों में चहल-पहल बढ़ी

बलिया : ईद नजदीक आने से बाजारों में खरीदारी करने वालों की भीड़ बढ़ गई है। बाजारों में कपड़ों की दुकानों पर एक से एक अच्छे कपड़ों की लोग खरीदारी कर रहे हैं। वहीं सेवई की दुकानों पर भी महिलाओं की अच्छी भीड़ लग रही है। रमजान में रोजे के बाद ईद की मुस्लिम बंधुओं को बेसब्री से इंतजार रहता है। ईद पर हर किसी के लिए नए परिधान बनते हैं। वहीं बच्चे अपनी पसंद के अनुसार खरीदारी करने में जुट गए हैं। दुकानों पर भी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:49 PM (IST)
        

रोजेदार शिया मुसलमानों की पिटाई अमानवीय

रसड़ा (बलिया): लखनऊ में शिया मुसलमानों के शांतिपूर्ण जुलूस पर पुलिस द्वारा की गई लाठीचार्ज व शिया धर्मगुरू सै.कल्वे जब्बाद नकवी की गिरफ्तारी का यहां शिया समुदाय ने कड़े शब्दों में भ‌र्त्सना करते हुए दोषी पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। रविवार को यहां शिया इमामबाड़े पर शिया संगठन की बैठक आयोजित की गई जिसमें रोजेदारों की पिटाई की एक स्वर से भ‌र्त्सना करते हुए इसे अमानवीय कृत्य कहा ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:48 PM (IST)
        

ऐसे ही मिल्लत के आयोजन वक्त की मांग

बलिया : रोजा इफ्तार पार्टियों के आयोजन का दौर तेजी पकड़ता जा रहा है। ईद नजदीक आते देख इफ्तार पार्टी का आयोजन जनपद के हर क्षेत्रों में होने लगा है। इसमें मंत्री, विधायक व प्रशासनिक अधिकारी भी शरीक हो रहे हैं। रतसर प्रतिनिधि के अनुसार कस्बे में पकड़ी तर बड़ी मस्जिद के पास बड़े पैमाने पर रोजा इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया जिसमें प्रदेश के पिछड़ा वर्ग व विकलांग कल्याण मंत्री अंबिका चौधरी के प्रतिनिधि श... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:46 PM (IST)
        
(News from Ballia, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें