1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बलिया

पार्टी की सदस्यता का किया सत्यापन

बलिया : महासंपर्क अभियान के क्रम में सोमवार को बलिया नगर विधानसभा क्षेत्र के नेता जितेंद्र तिवारी ने क्षेत्र के अगरौली, दोपही, व सीताकुंड गांवों में संपर्क कर सदस्यता का सत्यापन किया। इस दौरान श्री तिवारी ने क्षेत्र व कार्यकर्ताओं की समस्याओं की भी जानकारी की। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों में विश्वास करते हुए 70 हजार लोगों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। विश्वास जताते हुए कहा कि य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 08:05 PM (IST)
        

निष्पक्षता से होगा चकबंदी कार्य

पूर (बलिया) : ग्राम पंचायत पूर के चकरा गांव में रविवार को चकबंदी में व्याप्त अनियमितताओं की जानकारी भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व विधायक भगवान पाठक ने गांव में पहुंचकर लोगों से हासिल की। 1982 से ग्राम पंचायत पूर की चकबंदी चल रही है। करीब 32 साल बीत जाने के बाद भी चकरा गांव के लोगों का कब्जा परिवर्तन नहीं हो सका है। कुल यहां 140 चकदार हैं जिससे करीब 95 लोगों का कब्जा परिवर्तन हो चुका है। बाकी लोग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:53 PM (IST)
        

फूलों की खेती को दें प्रोत्साहन

सिकंदरपुर (बलिया) : फूलों की खेती व उससे संबंधित व्यवसाय से जुड़े यहां के किसानों व व्यवसायों के एक प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी से भेंट कर उसे पुनर्जीवित करने के उपाय के बारे में चर्चा की। प्रतिनिधिमंडल में शामिल लोगों ने फूलों की खेती के लुप्त हो जाने के कारणों के बारे में जिलाधिकारी से विन्दुवार चर्चा की। साथ ही प्रोत्साहन देने के उपायों को उनके समक्ष रखा। बताया कि फूलों की खेती के गिरते जा रहे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:49 PM (IST)
        

पांच हजार मिलेगा पुरस्कार

बलिया : आचार्य परशुराम चतुर्वेदी स्मृति पुरस्कार के तहत बलिया ¨हदी प्रचारिणी सभा ने यूपी इंटर बोर्ड की परीक्षा 2014-15 में ¨हदी में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र को पांच हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। संस्था के अध्यक्ष डॉ.रघुवंशमणि पाठक ने बताया कि इस पुरस्कार के लिए आवेदन पत्र भेजने की अंतिम तारीख 20 अगस्त निर्धारित की गई है। आवेदन पत्र संयोजक डॉ.शत्रुघ्न पांडेय के पास बलिया चलत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:47 PM (IST)
        

गरीबों पर ही प्रहार कर रही भाजपा

सिकंदरपुर (बलिया) : गरीबों का मत लेकर केंद्र में आई भाजपा की सरकार ने उन्हीं पर प्रहार करना शुरू कर दिया है। अरहर दाल की मूल्यवृद्धि से वह गरीबों की थाली से गायब हो गया है। सरसों तेल सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं का भाव आसमान छू रहा है। स्थानीय चौधरी चरण ¨सह पुस्तकालय में पत्रकारों से वार्ता के दौरान पंचायती राज समिति के सभापति विधायक मो.जियाउद्दीन रिजवी ने यह विचार व्यक्त किया। कहा कि मोदी सरकार न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:40 PM (IST)
        

एक्सप्रेस टेनों के ठहराव को करेंगे प्रदर्शन

रेवती (बलिया) : रेवती रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधा के विस्तार व सारनाथ-दुर्ग, बलिया-सियालदह, इंटरसिटी एक्सप्रेस के ठहराव के लिए शीघ्र आंदोलन की रणनीति बनाई जाएगी। रेल रोको संघर्ष समिति के संयोजक लक्ष्मण पांडेय व सह संयोजक ओम प्रकाश कुंवर ने रेलमंत्री सुरेश प्रभु व रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा को एसडीएम बैरिया राधेश्याम पाठक के माध्यम से पत्रक प्रेषित कर उपरोक्त ट्रेनों के ठहराव की मांग की है। पत्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:38 PM (IST)
        

किशोर का नहीं लगा सुराग

सिकंदरपुर (बलिया) : बस स्टेशन चौराहा से चार दिन पूर्व रहस्यमय ढंग से गायब 14 वर्षीय किशोर की काफी तलाश के बाद भी अब तक पता नहीं चल पाया है। किशोर के साथी ने उसके गायब होने के बारे में स्थानीय पुलिस को सूचना दे दी है। झारखंड के गिरीडीह जिला के देवरी थाना क्षेत्र के बैरिया निवासी विकास कुमार साहू नहर मार्ग पर प्रोफेसर कालोनी के समीप एक मकान में मिठाई बनाकर बेचता था। उसके साथ उसका पड़ोसी इजराइल भ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:36 PM (IST)
        

दस दिन बाद खत्म हुई बार-बेंच की तकरार

बिल्थरारोड (बलिया): अधिवक्ता की पिटाई के आरोप में गिरफ्तार प्रतिवादी को जमानत दिए जाने से बढ़ी बार-बेंच की तकरार सोमवार को समाप्त हो गई और आपसी सामंजस्य को दुरूस्त करते हुए अधिवक्ताओं ने न्यायिक बहिष्कार का फैसला वापस ले लिया। इसके कारण सोमवार को एसडीएम न्यायालय सुचारू रूप से चला। एसडीएम रामानुज ¨सह ने बताया कि अधिवक्ताओं संग वार्ता के बाद जनहित में अधिवक्ताओं द्वारा न्यायालय के बहिष्कार को समाप्त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:36 PM (IST)
        

करेंट से बालक की मौत

मनियर (बलिया): क्षेत्र के असना गांव में सोमवार की शाम को करेंट की चपेट में आने से तनिश (7) की मौत हो गई। बालक शाम को शौच के लिए खेत में गया हुआ था। विद्युत खंभे के सपोर्ट में लगे तार में करेंट उतर आया था। इसके संपर्क में आते ही वह छटपटा कर वहीं गिर गया। कुछ ही पल में वह दम तोड़ दिया। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:35 PM (IST)
        

सड़क विस्तार की जद में आए मकान ध्वस्त

फेफना (बलिया) : फेफना से गड़वार सुखपुरा होकर निकलने वाले बलिया बाईपास के लिए सड़क चौड़ी करने के अभियान की शुरुआत सोमवार को फेफना तिराहे से हुई। तिराहे से गांव तक सड़क की जद में आने वाले मकानों पर लोक निर्माण विभाग के बुलडोजर चले और देखते ही देखते वहां के दर्जनों मकानों की शक्ल सूरत खराब हो गई। पीडब्ल्यूडी ने महीनों पहले इसके लिए नोटिस दे रखी थी। जिन मकानों को लोनिवि ने गिराया उनके स्वामियों को काफी पह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:28 PM (IST)
        

छात्राएं घायल

रसड़ा (बलिया): राघोपुर-कैथी मार्ग पर सोमवार की शाम स्कूल से पढ़कर गांव कैथी जा रही छात्राएं संजना ¨सह (12) व लक्ष्मी ¨सह (11) बाइक के धक्के से घायल हो गई। दोनों का इलाज रसड़ा अस्पताल में चल रहा है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:26 PM (IST)
        

सर्पदंश से बालक की मौत

सुखपुरा (बलिया) : कस्बे में सोमवार को सर्प दंश से वकास राजा के चार वर्षीय पुत्र अखलाक अहमद की मौत हो गई। वकास बिहार के सिवान जनपद के महमूदपुर के निवासी हैं। उनका पुत्र अपनी ननिहाल एडवोकेट वकील अहमद के यहां आया था। दरवाजे के बाहर सीढ़ी के पास खेल रहा था। इसी बीच सर्प ने डंस लिया। जानकारी होने पर इलाज हेतु परिजन तत्काल जिला अस्पताल ले गए जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:25 PM (IST)
        

500 लोग बने भाजपा के सदस्य

दोकटी (बलिया): भाजपा के महासंपर्क अभियान के तहत लालगंज बाजार में रविवार को लगभग 500 लोगों को नया सदस्य बनाया गया। वहीं पूर्व में बने कुछ सदस्यों का सत्यापन भी किया गया। इस अभियान में मूटन राय, वीरेंद्र शर्मा, रामेश्वर ¨सह, चंदन ¨सह, सुनील ¨सह, विजय शंकर तिवारी, देवता नंद पांडेय, बगेदन पासवान सहित दर्जनों लोग मौजूद थे। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:21 PM (IST)
        

सीडीओ से की सफाई कर्मियों की शिकायत

बलिया : विकास खंड दुबहड़ के घोड़हरा गांव के ग्रामीणों ने सोमवार को सीडीओ से मिल गांव के सफाईकर्मियों की शिकायत की। ग्रामीणों का आरोप था कि गांव में तैनात सफाईकर्मी कभी सफाई नहीं करते जिससे पूरे गांव की सड़़कों पर गंदगी का अंबार है। नालियां बजबजा रही हैं। आलम यह है कि गांव का गंदा पानी घरों में प्रवेश कर रहा है। इससे गांव में संक्रामक रोग फैलने की आशंका प्रबल हो गई है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:20 PM (IST)
        

किसान हित में संघर्ष करेगी भाजपा

सिकंदरपुर (बलिया) : क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक एमएचयू संस्थान, उदय नगर, पंदह के प्रांगण में सोमवार को हुई जिसमें किसानों के समस्याओं के बारे में चर्चा करने के साथ ही भ्रमण के माध्यम से केंद्र सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने तथा किसानों की समस्याओं के समाधान हेतु संघर्ष करने का निर्णय लिया गया। वरिष्ठ नेता रवि उदय राय ने कहा कि प्रदेश सरकार किसान विरोधी है। सरकार द्वारा खेती... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 06:56 PM (IST)
        

सपा की साइकिल यात्रा कल

रसड़ा (बलिया): सपा सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर सपा की साइकिल यात्रा पांच अगस्त से लखने‌र्श्वरडीह स्थान से निकाली जाएगी। यह जानकारी देते हुए सपा के वरिष्ठ नेता चंद्रशेखर ¨सह ने बताया कि 12 अगस्त तक चलने वाली इस साइकिल यात्रा के तहत विभिन्न गांवों से होते हुए लोगों से संपर्क कर उन्हें प्रदेश सरकार द्वारा जन हित में लागू की गई जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तृत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 06:53 PM (IST)
        

आप कार्यकर्ताओं का तहसील पर प्रदर्शन

बैरिया (बलिया): आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओ ने संजय ¨सह बाब के नेतृत्व में सोमवार को बैरिया तहसील पर प्रदर्शन किया और नौ सूत्रीय मांगों से संबंधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी बैरिया को सौंपा। कहा कि अगर 15 दिनों के भीतर हमारी मांगें नहीं मानी गईं तो 16वें दिन बैरिया तहसील परिसर में आम आदमी पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता बेमियादी अनशन पर बैठेंगे। प्रमुख मांगों में कटान पीड़ितों को आवासीय भूमि व आवास बनाने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 06:51 PM (IST)
        

अवैध नर्सिंग होमों को स्वास्थ्य विभाग ने थमाई नोटिस

बलिया : जनपद में अवैध नर्सिंगहोमों का संचालन रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। शहर सहित चट्टी चौराहे पर बड़े ही आराम से यह गोरखधंधा बिना प्रशिक्षित चिकित्सक के चल रहा है। इनके विरुद्ध स्वास्थ्य विभाग का चलाया जा रहा अभियान भी बेकार साबित हो रहा है। ऐसे में सीएमओ डा.पीके ¨सह ने बिना सर्जन के चल रहे नर्सिंगहोमों के संचालकों को नोटिस थमा दी है। इसमें उन्होंने सर्जन न होने की स्थिति में उन्हें तत्काल बंद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 06:44 PM (IST)
        

विस चुनाव में जनता देगी सरकार को जबाब

रसड़ा (बलिया): प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। सर्वत्र अराजकता का माहौल है। प्रदेश में कोई व्यक्ति अपने आप को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा है। आने वाले विधान सभा चुनाव में सपा सरकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। यह बातें बसपा के जोनल कोआर्डिनेटर हरिश्चंद्र गौतम ने कहीं। वह रविवार को यहां बसपा कार्यालय छितौनी पर आयोजित बसपा कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। जोनल कोआर्डिन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 06:32 PM (IST)
        

किसानों को मिला राहत चेक

पूर (बलिया) : ग्राम पंचायत हथौंज में रविवार को तहसीलदार सिकंदरपुर गुलाम सरवर ने 213 किसानों को सूखा राहत चेक प्रदान किया। कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप यह चेक वितरित किया जा रहा है और कोई भी किसान इससे वंचित नहीं रहेगा। जिस गांव के किसानों को नहीं मिल पाया है वहां भी हल्का लेखपाल द्वारा उनकी सूची बनाई जा रही है और उन्हें भी यह धनराशि दी जाएगी। इस मौके पर हल्का लेखपाल जनार्दन वर्मा, लक्ष्मी ला... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 06:30 PM (IST)
        
(News from Ballia, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें