Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 03,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बलिया

ग्राहक ही बैंकों की असली जमा पूंजी : कर्नम शेखर

बलिया : भारत एक कृषि प्रधान देश है जिसकी अर्थव्यवस्था भी कृषि आधारित है। ऐसे में जब किसानों की आर्थिक स्थिति व कृषि की उन्नति होगी तो देश के विकास को स्वत: ही गति मिल जाएगी। उक्त बातें भारतीय स्टेट बैंक मंडल लखनऊ के मुख्य महाप्रबंधक कर्नम शेखर ने मंगलवार को बसंतपुर में आयोजित विशेष ऋण वितरण शिविर में बतौर अतिथि बोलते हुए कहीं। ग्राहकों को बैंक की असली जमा पूंजी बताते हुए कहा कि किसी भी बैंक के विक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 11:35 PM (IST)
        

धधकी छात्रों के आक्रोश की ज्वाला, बैकफुट पर रही पुलिस

बलिया : छात्रहित से जुड़ी विभिन्न मांगों को लेकर कुंवर सिंह महाविद्यालय में प्राचार्य से मंगलवार को मिलने गए छात्रनेताओं को छेड़ना पुलिस के लिए काफी मंहगा साबित हुआ। पुलिस की पिटाई से आक्रोशित छात्रों के उग्र रूप लेने के बाद आधे घंटे के अंदर ही पूरे नगर में अफरातफरी मच गई। बौखलाए छात्रों ने पूरे नगर में जमकर बवाल काटा और कालेज में भी जमकर तोड़फोड़ की। कालेज के कमरों में रखे कुर्सी-मेज तोड़ दिए वहीं जरू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 11:32 PM (IST)
        

विधायक को उठाना ही पड़ा 'खांची व फरुहा'

गड़वार (बलिया): विधानसभा क्षेत्र फेफना की क्षतिग्रस्त सड़कों को ठीक करने तथा उन्हें गड्ढा मुक्त बनाने के लिए विधायक द्वारा किए गए मैराथन प्रयास में कोई सफलता नहीं दिखी तो विधायक ने स्वयं के पैसे व श्रमदान से गड्ढा को पाटने का अभियान मंगलवार को शुरू किया। ढाई साल से प्रशासन से बार-बार आग्रह कर थक चुके विधायक ने अंतत: 'खांची व फरुहा' उठा ही लिया। श्रमदान के प्रथम दिन गड़वार-रतसड़ मार्ग की खराब सड़क को ठ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 08:21 PM (IST)
        

महावीरी झंडा जुलूस में उमड़ा जनसैलाब

बिल्थरारोड (बलिया): 'बोलो प्यारे जय बजरंगी' के उद्घोष के साथ हाथी, घोड़ा व ऊंट संग मंगलवार को नगर में भव्य व ऐतिहासिक महावीरी झडा जुलूस निकाला गया। यात्रा में भगवान श्रीराम भक्त हनुमान के विभिन्न रूपों की विशाल प्रतिमाओं की शोभायात्रा निकली। साथ ही अनेक झांकियां आकर्षण का मुख्य केंद्र रहीं। हजारों की संख्या में श्रद्धालु नर-नारियों ने भागीदारी की। महावीरी जुलूस दो अखाड़ा समिति द्वारा नगर में मानस मं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:59 PM (IST)
        

विपरीत परिस्थितियों में डा.शशिकांत ने संभाला पद

बलिया : विपरीत परिस्थितियों में डा.शशिकांत त्रिपाठी ने कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष का पद संभाल लिया। मंगलवार को उन्होंने कांग्रेस भवन के सभागार में पद व गोपनीयता की शपथ ली और एलान किया कि पार्टी को अर्श की ऊंचाई देने को वह कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि संगठन को बूथ से लेकर ब्लाक स्तर तक मजबूत व गतिशील बनाया जाएगा। पूर्व जिलाध्यक्ष पं.राजीव उपाध्याय ने कहा कि कार्यकर्ता पार्टी की नीति... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:53 PM (IST)
        

बाईपास के लिए चिह्नांकन करने गई टीम को ग्रामीणों ने खदेड़ा

फेफना (बलिया): लोक निर्माण विभाग द्वारा फेफना गड़वार मार्ग के चौड़ीकरण की सीमा में आ रहे मकानों को बचाने के लिए ग्रामीणों द्वारा शुरू आंदोलन व विरोध प्रदर्शन के क्रम में मंगलवार को सड़क के लिए चिह्नांकन करने पहुंची टीम के सदस्यों को ग्रामीणों ने खदेड़ दिया। ग्रामीणों ने इस प्रक्रिया को रोकने के लिए हाईकोर्ट की शरण में जाने का फैसला किया है। ग्रामीणों का कहना है कि लोक निर्माण विभाग के इस प्रोजेक्ट क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:52 PM (IST)
        

गुणवत्ता पूर्ण करें निस्तारण ताकि बची रहे प्रशासन की साख

बलिया : औपचारिकता की ओर बढ़ रहे तहसील दिवस आयोजन के लिए मंगलवार को सदर तहसील के सभागार में आयोजित मुख्य तहसील दिवस कुछ खास रहा। जिलाधिकारी ने अधिकारियों से इसकी गंभीरता दोहराया तथा कहा जिस भी मामले का निस्तारण हो उसकी गुणवत्ता बरकरार रखें ताकि प्रशासन की साख में बट्टा न लगे। कहा आवश्यकता है कि सभी अधिकारी हम सुधरेंगे जग सुधरेगा की तर्ज पर कार्य करें। जिलाधिकारी यशवंत राव की अध्यक्षता में आयोजित त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:31 PM (IST)
        

गणपति वप्पा मोरया की गूंज के साथ निकाली शोभा यात्रा

रसड़ा (बलिया): श्रीनाथ गणेशोत्सव युवा संघ मंडल द्वारा स्थापित सिद्धि विनायक श्रीगणेश जी की प्रतिमा की शाम को भव्य शोभा यात्रा निकाली गई। गणपति वंदना करते हुए हाथी घोड़े और डीजे की धून पर नगर के विभिन्न मार्गो से होते हुए देर रात शोभायात्रा गुजरी और प्रतिमा विसर्जित कर दी गई। गौरतलब है कि 29 अगस्त को गणेश चतुर्थी के अवसर पर स्थापित श्रीगणेश जी की प्रतिमा का प्रात: पूजन वंदन तथा शाम को प्रतिदिन महाआर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:49 PM (IST)
        

काली पट्टी बांध आज से करेंगे शिक्षण कार्य

बलिया : टाउन डिग्री कालेज के प्राध्यापकों व शिक्षणेतर कर्मियों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर निर्णायक संघर्ष का एलान किया है। प्रबंध समिति के सचिव व प्राचार्य की मौजूदगी में मंगलवार को कालेज कैंपस में हुई बैठक में पूर्व की मांगों पर चर्चा के दौरान कोई हल नहीं निकला। ऐसे में प्राध्यापकों ने तीन से पांच सितंबर तक काली पट्टी बांध शिक्षण कार्य करने का निर्णय किया है। बैठक में चेतावनी दी गई कि पांच सि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:43 PM (IST)
        

बारिश संग तूफान का जोर, हर तरफ तबाही का शोर

जयप्रकाशनगर (बलिया) :क्षेत्र के इब्राहिमाबाद नौबरार में घाघरा का जल स्तर कम होने के बाद एक तरह से संपूर्ण तबाही और बर्बादी की घटी बज गई है। विगत चार दिनों से घाघरा का रुख यहा काफी तेज है। घाघरा का जल स्तर जैसे-जैसे नीचे जा रहा है, कटान भी उसी हिसाब से तेज गति से हो रही है। घाघरा कोल्ह मारकर गाव की ओर तेजी से बढ़ रही है। घरों के गिरने का सिलसिला भी लगातार जारी है। हवा सीमा से बहुत ज्यादा तेज है, रह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:39 PM (IST)
        

सराफा दुकान से हजारों की चोरी

सागरपाली (बलिया): फेफना थाना क्षेत्र की स्थानीय चट्टी पर सोमवार रात चोरों ने एक सराफा दुकान का ताला तोड़ हजारों रुपये कीमत के चांदी व सोने के जेवरों पर हाथ साफ कर दिया। घटना की जानकारी दुकानदार को अगले दिन सुबह हुई। रघुनाथपुर पीपरपाती निवासी प्रमोद कुमार वर्मा की सागरपाली चट्टी पर सराफा दुकान है। नित्य की भांति प्रमोद सोमवार को दुकान में ताला बंद कर अपने घर चले गए। रात में मौका पाकर चोरों ने दुका... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:37 PM (IST)
        

बाल अपराध: दंड नहीं सुधार का है प्रावधान

चंदौली : नवीन किशोर न्यायालय भवन परिसर में सोमवार को किशोर न्याय अधिनियम के महत्वपूर्ण प्रावधान विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला की अध्यक्षता करते हुए जनपद एवं सत्र न्यायाधीश डा एनके बहल ने कहा कि हम सभी का यह क‌र्त्तव्य बनता है कि हम यह देखें कि किस व्यक्ति ने अपराध किया है। साथ ही उसके अपराध की मानसिकता क्या है। कहा कि सात वर्ष का बालक अपराध नहीं कर सकता। बताया कि कानून में बालको... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:56 PM (IST)
        

एसओ हल्दी पर कार्रवाई को मिले डीएम-एसपी से

बलिया : हल्दी थानाध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर भाकपा (माले) कार्यकर्ताओं ने सोमवार को डीएम-एसपी से मुलाकात की और उन्हें अलग-अलग ज्ञापन दिया। उनका कहना था कि एसओ द्वारा बेवजह गरीबों को प्रताड़ित किया जा रहा है। माले कार्यकर्ताओं द्वारा इसका विरोध करने पर उन्हें तरह-तरह की धमकी दी जा रही है। ऐसे में उन्हें हटाने के साथ ही उनके खिलाफ विधि सम्मत कार्रवाई की जाय। आला अधिकारियों ने कार्यकर्ता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:53 PM (IST)
        

प्राचार्य की तानाशाही के विरुद्ध तालाबंदी

बलिया : कुंवर सिंह पीजी कालेज के छात्रनेताओं ने प्राचार्य की तानाशाही के विरुद्ध मोर्चा खोलते हुए सोमवार को महाविद्यालय में तालाबंदी करते हुए मुख्य द्वार पर धरना दिया। छात्रनेताओं का कहना है कि प्राचार्य की बर्खास्तगी तक यह आंदोलन चलता रहेगा। कुंवर सिंह महाविद्यालय में अनुसूचित जाति जनजाति के छात्र-छात्राओं से प्राचार्य द्वारा जबरन धन वसूली, अंक पत्र देने के बदले एक से डेढ़ हजार रुपये लेने, साइकि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:25 PM (IST)
        

पोखरे में मिला युवक का शव

बांसडीह (बलिया) : कोतवाली क्षेत्र के नरायणपुर के पास मछली फार्म के पोखरे में सोमवार की सुबह 22 वर्षीय युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पोखरे से शव निकाला। इसकी शिनाख्त बेलऊर निवासी आशीष के रूप में हुई। परिवार वाले भी मौके पर पहुंच गए। परिवार वालों के अनुसार वह मंद बुद्धि का था। एक दिन पूर्व वह घर से निकला था। काफी तलाश के बाद भी उसका पता नहीं चला था। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:15 PM (IST)
        

कल से काली पट्टी बांध करेंगे शिक्षण कार्य

बलिया : टीडी कालेज के प्राध्यापकों ने बायोमैट्रिक प्रणाली का पुरजोर विरोध किया है। साथ ही महाविद्यालय प्रबंधन की उदासीनता के विरोध में तीन से पांच सितंबर तक काली पट्टी बांध शिक्षण कार्य करने का निर्णय किया है। सोमवार को महाविद्यालय परिसर में हुई बैठक में तय किया गया कि अगर महाविद्यालय प्रबंधन ने शिक्षकों व शिक्षणेतर कर्मियों की मांगों को गंभीरता से नहीं लिया तो वे छह सितंबर से आंदोलन तेज करने को ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:56 PM (IST)
        

एसडीएम ने समाप्त कराया छात्रनेताओं का अनशन

बैरिया (बलिया) : अमरनाथ मिश्र पीजी कालेज दूबेछपरा में बीए प्रथम वर्ष के प्रवेश मेरिट में प्राचार्य द्वारा कथित रूप से अनियमितता बरतने के विरुद्ध महाविद्यालय के छात्रनेताओं द्वारा पिछले शनिवार की शाम से चल रहा आमरण अनशन सोमवार को एसडीएम बैरिया शीतला प्रसाद यादव के हस्तक्षेप के बाद समाप्त हो गया। बता दें कि पिछड़ी जाति, अनुसूचित जाति व जनजाति के छात्रों की मेरिटलिस्ट प्रकाशन में अनियमितता का आरोप लग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:52 PM (IST)
        

दूसरे दिन भी नहीं चले टेंपो, यात्री परेशान

बैरिया (बलिया) : बैरिया-रानीगंज-सुरेमनपुर मार्ग पर दूसरे दिन सोमवार को भी टेंपो का परिचालन बंद रहने से यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही रोज कमाने-खाने वाले टेंपो चालकों के समक्ष आर्थिक संकट पैदा हो रहा है। बीबी टोला में करीब आधा दर्जन टेंपो के शीशे तोड़ने व चालकों को मारने पीटने के बाद चालकों ने परिचालन ठप कर दिया है। उनकी तहरीर पर थाने में आरोपियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:49 PM (IST)
        

सीसोटार दियारे में घाघरा की फिर तबाही

सिकंदरपुर (बलिया) : बाढ़ का पानी उतरने के बावजूद घाघरा नदी ने क्षेत्र के दियारा सीसोटार में कटान के रूप में एक बार पुन: कहर बरपाना शुरू कर दिया है। दियारा के मध्य से पूर्वी भाग तक करीब डेढ़ किमी की लंबाई में पल-पल जमीन कट कर नदी में समाहित हो रही है जिससे किसानों में हाहाकार मचा हुआ है। पिछले तीन दिनों में करीब सात बीघा जमीन बची गन्ना की फसल के साथ कट कर नदी में समाहित हो चुकी है। तेज पुरवा हवा बह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:47 PM (IST)
        

बाढ़ से बर्बाद हुई फसल का अविलंब दें मुआवजा

बैरिया (बलिया) : बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के किसानों ने बाढ़ से नष्ट हुई खरीफ फसल का मुआवजा तत्काल भुगतान करने की मांग जिलाधिकारी से की है, ताकि उस मुआवजे की धनराशि से फिर खेती कर सकें। बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के किसानों का कहना है कि बाढ़ से हजारों एकड़ फसल बर्बाद हो चुकी है किंतु आज तक इसका मुआवजा नहीं मिल सका है जबकि बाढ़ आने के समय ही प्रभावित क्षेत्रों का सर्वेक्षण करके कृषि विभाग ले गया था। उनका ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:43 PM (IST)
        
(News from Ballia, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें