Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 29,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बलिया

नहीं छंटे बादल, सर्द हवा का रहा जोर

बलिया : मौसम अब भी अनिश्चितता का खेल खेल रहा है। बुधवार को भी स्थिति कुछ ऐसी ही रही। सुबह 11 बजे तक धूप खिली रही लेकिन उसके बाद आसमान में बादलों का उमड़ना-घुमड़ना शुरू हो गया और भगवान भाष्कर के दर्शन शाम तक नहीं हुए। पूरे दिन सर्द हवा अपना जोर दिखाती रहीं। मंगलवार रात बूंदाबांदी का जो सिलसिला प्रारंभ हुआ वह अगले दिन सुबह तक जारी रहा। करीब दस बजे धूप खिल गई तो लगा मौसम में अब सुधार होगा लेकिन कुछ द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:56 PM (IST)
        

विधिक रूप से सबको साक्षर होना जरूरी

बलिया : सामाजिक तौर पर फैली कुरीतियों को मिटाने तथा सांप्रदायिक समरसता के लिए सबको विधिक रूप से साक्षर होना जरूरी है। अपराध की प्रवृति व उसके दुष्परिणाम के प्रति जागरूक होने से ही अच्छे समाज की स्थापना की जा सकती है। उक्त बातें बुधवार को हनुमानगंज विकासखंड के नगरी गांव में आयोजित विधिक साक्षरता शिविर में अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कुमार प्रशांत ने कही। उन्होंने कहा कि छोटे-मोटे वाद आपसी सुल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:56 PM (IST)
        

नहीं छंटे बादल, सर्द हवा का रहा जोर

बलिया : मौसम अब भी अनिश्चितता का खेल खेल रहा है। बुधवार को भी स्थिति कुछ ऐसी ही रही। सुबह 11 बजे तक धूप खिली रही लेकिन उसके बाद आसमान में बादलों का उमड़ना-घुमड़ना शुरू हो गया और भगवान भाष्कर के दर्शन शाम तक नहीं हुए। पूरे दिन सर्द हवा अपना जोर दिखाती रहीं। मंगलवार रात बूंदाबांदी का जो सिलसिला प्रारंभ हुआ वह अगले दिन सुबह तक जारी रहा। करीब दस बजे धूप खिल गई तो लगा मौसम में अब सुधार होगा लेकिन कुछ द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:39 PM (IST)
        

जिला कारागार में धमके डीएम-एसपी

बलिया : जिला जेल में बुधवार की शाम को जिलाधिकारी यशवंत राव व पुलिस अधीक्षक राजू बाबू सिंह ने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें वहां सब कुछ ओके मिला। अधिकारियों ने जेल में बंद कैदियों के ठंड से बचाव की व्यवस्था की जानकारी हासिल की। अधिकारी द्वय अचानक जेल पर पहुंच गए। वहां बाहर खड़े लोगों को देख जेल कर्मचारियों को चेतावनी दी। जेल के अंदर बैरक में जाकर कैदियों से उनकी व्यवस्था की बारे में जानकारी ली। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:23 PM (IST)
        

अनियमितता के विरोध में दिया धरना

बलिया : उप्र राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ के तत्वावधान में बुधवार को कार्यकर्ताओं ने विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार व उत्पीड़न के विरुद्ध कलेक्ट्रेट परिसर में धरना दिया। इस दौरान उन्होंने 12 सूत्रीय ज्ञापन डीएम को भी दिया। अध्यक्षीय संबोधन में जिलाध्यक्ष उषा सिंह ने कहा कि बाल विकास परियोजना विभाग में भ्रष्टाचार की जड़ें काफी मजबूती से पैठ कर गई हैं। विभाग में अवैध वसूली के नाम पर कार्यकर्ताओं का उत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:14 PM (IST)
        

स्टेडियम को हरा मऊ सेमीफाइनल में

नवानगर (बलिया) : हुसेनपुर गांव के खेल मैदान पर आयोजित राज्य स्तरीय वालीबाल प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच सोमवार को मऊ घोसी की टीम के नाम रहा। उसने स्टेडियम बलिया की टीम को 2-1 से हरा कर सेमीफाइनल में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया। ठाकुरबाड़ी हुसेनपुर के तत्वावधान में आयोजित प्रतियोगिता का उद्घाटन ज्ञानकुंज एकेडमी वंशीबाजार के प्रबंधक देवेंद्र सिंह ने फीता काटकर व खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। ट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:06 PM (IST)
        

गार्ड को बंधक बना तोड़े दो एटीएम

बलिया : सदर कोतवाली क्षेत्र के तिखमपुर स्थित भारतीय स्टेट बैंक कृषि विकास शाखा के पास स्थित दो एटीएम पर मंगलवार की रात करीब डेढ़ बजे नकाबपोश बदमाशों ने गार्ड को बंधक बना एटीएम को तोड़ दिया। इसके रिजेक्ट बिन में पड़े लगभग 50 हजार रुपये निकल ले गए। पुलिस के अनुसार बदमाशों के हाथ करेंसी बाक्स तक नहीं पहुंच पाए थे। पुलिस सीसीटीवी कैमरे के सहारे बदमाशों का सुराग लगाने में जुटी हुई है। स्टेट बैंक के मुख्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:03 PM (IST)
        

बाइक की डिक्की से उड़ाए 50 हजार

बिल्थरारोड (बलिया) : नगर के एसबीआइ बैंक से पैसा निकाल जा रहे रिटायर्ड फौजी की बाइक की डिक्की से बुधवार को उचक्कों ने 50 हजार रुपये उड़ा दिए। इससे हर कोई सन्न रह गया। सेवानिवृत जवान परमहंस ठाकुर निवासी ग्राम भीमहर, थाना सिकंदरपुर अपने बेटे संग बाइक से नगर स्थित स्टेट बैंक मुख्य शाखा पर आए। उन्होंने चेक से पचास हजार रुपये निकाला। इसके बाद वह रुपये को बाइक की डिक्की में रख कर बाजार के बस स्टेशन गली ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:55 PM (IST)
        

सड़क हादसों में महिला समेत दो की मौत

बलिया : जनपद के अंदर बीते चौबीस घंटे के अंदर अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुए सड़क हादसों में महिला समेत दो की मौत हो गई। मझौवां दलित बस्ती में हुई घटना में जनता ने आर्थिक सहायता की मांग को लेकर एनएच पर यातायात रोक दिया। एसडीएम के आश्वासन पर यातायात बहाल हुआ। वहीं फेफना थाना क्षेत्र में हुए हादसा में साइकिल सवार पति व मासूम बच्ची बच गई। मझौवां/दुबहड़ : हल्दी थाना क्षेत्र के पचरुखिया निवासी छितेश्व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:52 PM (IST)
        

लोहिया गांवों में विकास का जाना सच

बलिया : संयुक्त विकास आयुक्त (जेडीसी) मंडल आजमगढ़ अनिल कुमार राय ने बुधवार को लोहिया समग्र गांव नरांव (विकास खंड चिलकहर) व दौलतपुर (विकास खंड सोहांव) का निरीक्षण कर विकास कायरें की प्रगति जानी। बरसात के बाद नरांव में जलजमाव के कारण हुई नारकीय स्थिति पर रोष जताते हुए तत्काल निदान का निर्देश दिया वहीं दौलतपुर के कार्यो पर संतोष जताया। इस दौरान जेडीसी ने चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं। मंड... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:52 PM (IST)
        

एटीएम में डाले गए थे 42-42 लाख रुपये

बलिया : सदर कोतवाली क्षेत्र के तिखमपुर में मंगलवार देर रात एसबीआइ के एटीएम में हुई तोड़फोड़ की घटना से बैंक के कर्मचारी सकते में हैं। मामले का खुलासा करना पुलिस के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है। मुख्य सड़क पर मशीन होने के बाद भी इस तरह की घटना को अंजाम देकर निकल जाना सदर कोतवाली क्षेत्र में पुलिस गश्त व्यवस्था पर भी सवाल खड़ा कर दिया है। दोनों एटीएम में बैंक की तरफ से मंगलवार को 42-42 लाख रुपये डाल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:45 PM (IST)
        

एसडीएम के निरीक्षण में गायब मिले चिकित्सक व कर्मचारी

बिल्थरारोड (बलिया) : स्वास्थ्य कर्मचारियों व चिकित्सकों की लापरवाही की मिल रही शिकायतों पर एसडीएम रामानुज सिंह ने मंगलवार को सीयर सीएचसी का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकांश चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मचारी नदारद थे। इनके खिलाफ कार्रवाई हेतु तहसील द्वारा जिला प्रशासन को रिपोर्ट भेज दी गई है। इस दौरान स्टाक रजिस्टर में दवा अपडेट न होने के कारण अधिकांश जीवनरक्षक दवाएं उपलब्धता के बावजूद मरीजों को नही... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:09 PM (IST)
        

घाघ की कहावतें सेहत के लिए भी वरदान

जयप्रकाशनगर (बलिया): जन कवि घाघ व नागार्जुन आदि की कहावतें आज भी हमें अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक कर रही हैं। घाघ की कहावतों के अनुसार सावन हरे, भादो चइत, क्वार मास गुड़ खाए मीन अर्थात सावन महीने में हरे भादो मास में चिरैता, अश्विन मास में गुड़ का सेवन स्वास्थ्य के लिए लाभदायक होता है। कार्तिक मूली, अगहन तेल, पौष में करे दूध से मेल, अर्थात कार्तिक महीने में मूली, अगहन में तेल तथा पौष माह में दूध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 08:10 PM (IST)
        

..आधार संख्या बल पर निश्चित मात्रा में होता उठान

बलिया : एमडीएम की तरह आंगनबाड़ी केंद्रों पर संख्या बल के हिसाब से ही पुष्टाहार का वितरण सुनिश्चित करने का नियम है पर विडंबना है कि जिले के किसी भी केंद्र पर प्रति माह दिए जाने वाले पुष्टाहार की मात्रा में बदलाव नहीं होता। हर माह उन्हें एक निश्चित मात्रा ही प्रदान की जाती है। बाल विकास पुष्टाहार विभाग द्वारा आंगनबाड़ी केंद्रों पर पंजीकृत बच्चों के लिए पुष्टाहार पंजीरी की आपूर्ति की जाती है। पंजीरी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 08:07 PM (IST)
        

बारिश से बाधित हुआ मैच

चकिया (चंदौली): इंद्रदेव की दखलदाजी के चलते मंगलवार को सत्य प्रकाश सोनकर स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच नहीं हो सका। इसके चलते आयोजकों द्वारा पहले मैच की प्रतिभागी रांची एकादश व चकिया एकादश टीमों को एक-एक अंक प्रदान किया गया। मैच नहीं होने से दर्शकों व खिलाड़ियों में मायूसी देखी गई। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 07:49 PM (IST)
        

रेलवे स्टेशन सर्कुलेटिंग एरिया से हटवाया अतिक्रमण

बलिया : रेलवे स्टेशन की सर्कुलेटिंग एरिया से सोमवार को रेलवे प्रशासन ने आंशिक रूप से अतिक्रमण हटवाया और गंदगी फैलाने वाले 14 दुकानदारों से जुर्माना भी वसूला। गणतंत्र दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण के बाद पर्यवेक्षकों व सुपरवाइजरों की बैठक आइओ डब्लू कार्यालय में मंडलीय सहायक अभियंता प्रवीण पाठक के नेतृत्व में हुई। बैठक में स्वच्छ भारत अभियान के तहत रेलवे परिसर में व्याप्त गंदगी व अतिक्रमण मुक्त कराने का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 07:48 PM (IST)
        

स्टेडियम को हरा मऊ सेमीफाइनल में

नवानगर (बलिया) : क्षेत्र के हुसेनपुर गांव के खेल मैदान पर आयोजित राज्य स्तरीय वालीबाल प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच सोमवार को मऊ घोसी की टीम के नाम रहा। उसने स्टेडियम बलिया की टीम को 2-1 से हरा कर सेमीफाइनल में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया। ठाकुरबाड़ी हुसेनपुर के तत्वावधान में आयोजित प्रतियोगिता का उद्घाटन ज्ञानकुंज एकेडमी वंशीबाजार के प्रबंधक देवेंद्र सिंह ने फीता काटकर व खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 07:47 PM (IST)
        

बूंदाबांदी से बिगड़ा मौसम, बढ़ी कंपकंपी

बलिया : बारिश संग सर्द हवाओं ने जनपद को पूरी तरह चपेट में ले रखा है। बूंदाबांदी का सिलसिला रविवार रात की तरह सोमवार को भी रुक-रुक कर जारी रहा। ऐसे में गलन काफी बढ़ गई जिससे लोग घरों में दुबकने को मजबूर हो गए। ठंड का असर पशु-पक्षियों पर भी देखा गया। गांव-गिरांव के लोगों के लिए अलाव ही ठंड दूर करने का एक मात्र उपाय रहा। लोग जब सुबह उठे तो बिगड़ैल मौसम ने उनका बारिश संग स्वागत किया। कहीं तेज बारिश ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 07:46 PM (IST)
        

बक्सर की टीम ने भोजपुर को 5-3 से हराया

सुखपुरा (बलिया): वाईएन स्पोर्टिग क्लब सुखपुरा के बैनर तले यहां मिनी स्टेडियम में पूर्व फुटबाल खिलाड़ी नीरज सिंह की स्मृति में आयोजित अंतर जनपदीय फुटबाल प्रतियोगिता के तीसरे दिन मंगलवार को ट्राई ब्रेकर में यंग स्टार क्लब बक्सर ने कस्तूरबा फुटबाल क्लब भोजपुर (बिहार) पर 5-3 से जीत दर्ज की। खेल के पहले हाफ के 30वें मिनट में बक्सर के रमेश ने भोजपुर पर एक गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिला दी। दूसरे हाफ में कड़... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 07:45 PM (IST)
        

अदरी मऊ की टीम ने महेन गाजीपुर को 3-1 से हराया

सुखपुरा (बलिया) : संत यतीनाथ स्पोर्टिग क्लब सुखपुरा के तत्वावधान में पूर्व फुटबाल खिलाड़ी नीरज सिंह भोला की स्मृति में स्थानीय स्टेडियम में आयोजित अंतरजनपदीय फुटबाल प्रतियोगिता के दूसरे दिन सोमवार को अदरी स्पोर्टिग क्लब अदरी मऊ ने एनकेएम स्पोर्टिग क्लब महेन, गाजीपुर को 3-1से पराजित किया। खेल के पहले हाफ के 12वें मिनट में महेन के आदिल खां ने अदरी पर एक गोल दाग कर अपनी टीम को बढ़त दिला दिया। कड़े संघर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 07:44 PM (IST)
        
(News from Ballia, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें