Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बलिया

'गंध बनकर बिखर जाइए, दिल में बसके उतर जाइए..'

सुखपुरा (बलिया) : छठ पूजा के मौके पर पारंपरिक गीत जहां धूम मचाए पड़े थे वहीं दूसरी ओर सजी थी कविताओं व शेर-ओ-शायरी की महफिल जिसमें कवियों व शायरों ने अपनी उत्कृष्ट रचनाओं से न सिर्फ गुदगुदाया बल्कि सामाजिक परिदृश्य पर भी करारा प्रहार किया। मौका था अखिल भारतीय कवि सम्मेलन व मुशायरा का जिसका आयोजन यहां इंटर कालेज के समीप बुधवार की रात छठ घाट पर हुआ था। प्रारंभ में ही बब्बन सिंह बेबस ने अपनी ओज की कवि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:07 PM (IST)
        

मेदांता मेडिसिटी की टीम कल से बलिया में

बलिया : रोटरी क्लब बलिया द्वारा मेदांता मेडिसिटी गुड़गांव के सहयोग से यहां आफिसर्स क्लब में एक व दो नवंबर को नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया है। शिविर में मेडांटा हास्पीटल के कार्डियोलॉजी, न्यूरोलॉजी व प्रास्टेट-यूरोलॉजी के विशेषज्ञ चिकित्सक मौजूद रहेंगे। रोटरी क्लब के अध्यक्ष डा.नयन प्रकाश सिंह ने गुरुवार को 'जागरण' से बातचीत के दौरान यह जानकारी दी। बताया कि स्वास्थ्य शिविर में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:05 PM (IST)
        

आदर्शो को आत्मसात करना ही सच्ची श्रद्धांजलि: राजीव राय

बिल्थरारोड (बलिया): व्यक्ति को चाहिए कि वह अपने जीवन में बुराइयों का परित्याग कर अच्छे गुणों को आत्मसात करे। यह सच्चा समाजवादी होने के लिए अत्यंत आवश्यक है। समाजवादी हमेशा समाज के हित के बारे में विचार करता रहता है। उक्त बातें गुरुवार को सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय ने कहीं। वे पशुहारी स्थित मां बंधुई देवराज महाविद्यालय के प्रांगण में समाजवादी नेता स्व. शारदानंद अंचल की माता बंधुई देवी की 11वीं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:04 PM (IST)
        

दो झोपड़ियों सहित हजारों के सामान राख

बेरुआरबारी (बलिया) : खेजुरी थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत करम्बर में बुधवार की शाम करीब सात बजे अचानक लगी आग से एक राजभर परिवार की फूस की दो झोपड़ियों सहित उनमें रखा हजारों रुपये का सामान राख हो गया। ग्रामीणों के घंटों अथक प्रयास के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका। बुधवार की शाम करीब सात बजे भुवर राजभर का सारा परिवार छठ घाट पर पूजा अर्चन कर रहा था तभी किसी ने घर में आग लगने की सूचना दी। परिजन व गां... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:03 PM (IST)
        

बैंककर्मियों व अधिकारियों ने किया प्रदर्शन

बलिया : यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के बैनर तले बैंक कर्मियों व अधिकारियों ने गुरुवार को यूको बैंक के समक्ष प्रदर्शन किया। सभा को संबोधित करते हुए यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियंस के संयोजक केएन उपाध्याय ने कहा कि बैंक कर्मियों का वेतन पुनरीक्षण एक नवंबर 2012 से देय है क्योंकि विगत द्विपक्षीय समझौता 31 अक्टूबर 2012 को समाप्त हो गया। इसमें एकरूप मांग पत्र कामगारों व अधिकारियों के लिए अलग-अलग फोरम द्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:53 PM (IST)
        

साथी को रायफल व कारतूस दे गायब हुआ सिपाही

बैरिया (बलिया): क्षेत्र के जयप्रकाश नगर में साथी को रायफल व कारतूस देकर गायब होने वाले सिपाही के खिलाफ सीओ ने एसपी को रिपोर्ट दे दी है। इससे महकमे में हड़कंप मच गया। छठ पूजा को देखते हुए पुलिस अधीक्षक राजू बाबू सिंह ने हर भीड़भाड़ वाले पूजा स्थलों पर पुलिसकर्मियों की तैनाती का निर्देश सभी थानों को दिया था। साथ ही चेतावनी भी दी थी। इसी के अनुपालन में बैरिया थाना के चांद दीयर चौकी पर तैनात सिपाही प्रदी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:39 PM (IST)
        

कार्तिक पूर्णिमा पर लगाएंगे शिविर

बलिया : ब्राह्माण उत्थान समिति ने कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर भृगु मंदिर के समीप दो दिवसीय सेवा शिविर लगाने का निर्णय किया है। गुरुवार को समिति के नगर अध्यक्ष बलराम मिश्र के संकट मोचन कालोनी में स्थित आवास पर हुई बैठक में तय हुआ कि शिविर का शुभारंभ पांच नवंबर व समापन छह नवंबर को होगा। बैठक में रमाशंकर पांडेय, देवेंद्र कुमार तिवारी, गिरिजा शंकर पाठक, विजय कुमार ओझा, कमल नयन पांडेय आदि मौजूद थे। संच... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:37 PM (IST)
        

एहतराम के साथ निकला पांचवीं मोहर्रम का जुलूस

सिकंदरपुर (बलिया) : मातमी पर्व मोहर्रम के तहत आयोजित हो रहे कार्यक्रमों के क्रम में गुरुवार को पांचवीं मोहर्रम को यहां यादगारे शोहदाए कर्बला के नाम से जुलूस निकाला गया। इसमें मुस्लिम समुदाय के भारी तादाद में लोगों ने हिस्सा लिया। सैयद मिन्हाजुद्दीन अजमली के नेतृत्व में बड्ढा मस्जिद दरगाह के मैदान में अदब व एहतराम के साथ निकला जुलूस नगर के परंपरागत मार्गो पर भ्रमण करते हुए दोपहर में मुड़ियापुर स्थित... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:36 PM (IST)
        

लंबित वेतन के लिए डीएम से लगाई गुहार

बलिया : समाज कल्याण विभाग से बिल्थरारोड शिक्षा क्षेत्र के कुंडैल नियामत अली में संचालित डा.भीमराव अंबेडकर प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक राजेंद्र राम व सहायक अध्यापक बेचन राम ने बीस माह से लंबित वेतन मामले को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया। शिक्षक द्वय ने प्रबंधक पर वेतन भुगतान करने के एवज में अवैध रुपये मांगे जाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि प्रबंधक ने विद्यालय में काफी पूर्व शिक्षकों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:30 PM (IST)
        

भूमि पूजन के साथ पशुमेला विधिवत शुरू

बलिया : ऐतिहासिक ददरी मेले की विधिवत शुरुआत गुरुवार को नंदी ग्राम के पूजन-अर्चन के साथ हो गई। वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच कैबिनेट मंत्री नारद राय ने पूजन-अर्चन किया। पं. विपिन चंद्र शुक्ल ने मंत्रोच्चारण के बीच पूजन कराया। मंत्री ने मेले को आकर्षक व भव्य बनाने के लिए नगर पालिका परिषद को हर स्तर का सहयोग देने का वादा किया। ददरी का पशु मेला वैसे तो दीपावली के दिन से ही शुरू हो गया। व्यापारी अपने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:26 PM (IST)
        

राज राजेश्वर सहस्रबाहु अर्जुन का किया पूजन

बलिया : जायसवाल (सर्ववर्गीय) सभा ने अपने कुल देवता राज राजेश्वर सहस्रबाहु अर्जुन का पूजन गुरुवार को धूमधाम से किया गया। नगर स्थित मोती केशव कलवार धर्मशाला में आयोजित समारोह में जायसवाल सभा को मजबूत व गतिशील बनाने का संकल्प लिया गया। आयोजन में बलिया के अलावा गाजीपुर जनपद के भी स्वजातीय बंधुओं ने प्रतिभाग किया। इस मौके पर जायसवाल सभा के अध्यक्ष राजकुमार जायसवाल ने कहा कि जनपद के सभी कस्बे में संगठन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:19 PM (IST)
        

मांगों को लेकर छात्रों ने लगाया जाम

जीयनपुर (आजमगढ़) : तहसील सगड़ी अंतर्गत पीजी कालेज मालटारी के छात्रों ने गुरुवार को विभिन्न मांगों को लेकर बिलरियागंज-जीयनपुर रोड पर जाम लगा दिया। प्राचार्य के समझाने पर लगभग एक घंटे बाद छात्र माने और जाम समाप्त किया। समय से परिचय पत्र व फीस की रसीद न मिलने और प्रवेश में लेटलतीफी को लेकर छात्र काफी दिनों से आक्रोशित थे। इस संबंध में कई बार कालेज प्रबंधन से बात किया लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। इसक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:00 PM (IST)
        

पटाखा बजाने को लेकर मारपीट, एक दर्जन घायल

रसड़ा (बलिया) : कोतवाली क्षेत्र के दो अलग-अलग गांवों में छठ पूजा के दरम्यान पटाखा छोड़े जाने को लेकर हुए विवाद में13 लोग घायल हो गए। घायलों का इलाज रसड़ा अस्पताल पहुंचाया गया। सुल्तानपुर में पूजा के दौरान दो पक्षों में हुई मारपीट में कौशल्या (45), प्रमिला सिंह (40), बलवंत (20) व दूसरे पक्ष से बसंत शर्मा (25) लालजी (60), भुवाल (28) , हेमंत शर्मा (22) घायल हो गए। दूसरी घटना अठिलापुर के मौजा बसगीत में छ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:26 PM (IST)
        

खिड़की तोड़ उड़ाए लाखों की नकदी व जेवरात

सिकंदरपुर (बलिया) : क्षेत्र के बसारिकपुर गांव में बुधवार की रात में मकान का जंगला तोड़ कर चोरों ने लाखों रुपये के जेवर पर हाथ साफ कर दिया। इसकी सूचना पुलिस को दे दी गई है। इस घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। अबुल हसन उर्फ बंगाली खां के परिवार के सदस्य रात को खाना खाकर सो गए। आधी रात बाद चोरों ने मकान के पूर्वी दीवार में लगे जंगला को तोड़ दिया और अंदर घुस गए। कमरे में पड़ी आलमारी की चाबी को खोज ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

कोने-कोने से आ रही पृथकपूर्वाचल की आवाज : डॉ.कप्तान

बलिया : पृथक पूर्वाचल के गठन को आवाज देश के कोने-कोने में रहने वाले इस क्षेत्र के लोग अब पुरजोर ढंग से उठाने लगे हैं। उनका मानना है कि अपनी जिस मेधा व श्रम से वे दिल्ली व मुम्बई जैसे महानगरों को रोशन कर रहे हैं, अगर उसका उपयोग वे पूर्वाचल में करें तो न सिर्फ इस क्षेत्र के लोग लाभान्वित होंगे अपितु यहां का भी सर्वागीण विकास होगा। ऐसे में पृथक पूर्वाचल के गठन को चल रहे आंदोलन में यहां के हर शख्स की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:22 PM (IST)
        

दोहरे हत्याकांड में पुलिस को मिली कामयाबी

बिल्थरारोड (बलिया) : उभांव थाना के तुर्तीपार श्मशान घाट पर हुए बहुचर्चित दोहरे हत्याकांड मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। मामले में पुलिस गिरफ्तार आरोपी की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त हथियार बरामद कर लिया है। उभांव थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार मिश्र ने बताया कि हत्याकांड में आरोपी सोनू तिवारी पहले ही बलिया न्यायालय में आत्मसमर्पण कर चुका है। इसे रिमांड पर लेने के बाद बुधवार को देवरिया जनपद ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:16 PM (IST)
        

छेड़खानी में युवक गिरफ्तार

बांसडीहरोड (बलिया) : थाना क्षेत्र के सरयां गांव में बुधवार की शाम छठ पूजा में शामिल होकर घर वापस आ रही किशोरी से छेड़खानी कर रहे युवक को पुलिस ने दबोच लिया। किशोरी नदी घाट से पूजा कर वापस घर लौट रही थी। इसी बीच गांव का ही युवक कृष्णा गोंड ने उसके साथ अश्लील हरकत करने का प्रयास किया। किशोरी के शोर मचाने पर आसपास के लोगों के आ जाने से वह भाग खड़ा हुआ। किशोरी ने घटना की जानकारी परिवार वालों को दी। पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:14 PM (IST)
        

ट्रक की चपेट में आने से मासूम की मौत

भीमपुरा/कसेसर(बलिया): भीमपुरा थाना क्षेत्र के नगरा-मझवारा मार्ग पर विशुनपुर बलेसरा गांव के सामने गुरुवार की सुबह ट्रक की चपेट में आने से मासूम बच्ची की मौत हो गई। आक्रोशित ग्रामीणों ने गांव के समने नगरा-मझवारा मार्ग पर यातायात ठप कर दिया। इससे दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लगी रही। सूचना पर पहुंचे क्षेत्रीय विधायक गोरख पासवान व सीओ के आश्वासन पर तीन घंटे बाद आवागमन बहाल हो पाया। मऊ जनपद के कोपाग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:12 PM (IST)
        

बाइक के धक्के से दो घायल

रसड़ा (बलिया): क्षेत्र के मुड़ेरा निवासी युवक अशोक (18) को गुरुवार की सुबह टहलते समय बाइक ने धक्का मार दिया जिससे वह घायल हो गया। नगर के प्राइवेट बस स्टाप मुहल्ला निवासी सुरेंद्र वर्मा की पांच वर्षीय मासूम भी सुबह नौ बजे बाइक के धक्के से घायल हो गया। दोनों का इलाज रसड़ा स्वास्थ्य केंद्र पर कराया गया। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:02 PM (IST)
        

परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने-पढ़ाने की चली हवा

बलिया : नवानगर शिक्षा क्षेत्र के सिकंदरपुर प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूल में स्थापित उत्कृष्ट शैक्षणिक गुणवत्ता की अनोखी परंपरा को विभाग ने जनपद भर के स्कूलों में लागू करने का निर्णय लिया है। विद्यालय में शिक्षकों के अथक प्रयास से स्थापित शिक्षा-दीक्षा की पराकाष्ठा को समझने-बूझने के लिए यहां जनपद भर के शिक्षकों को भेज कर उन्हें यथा स्थिति व माहौल से अवगत कराया जाएगा। आज के समय में अंग्रेजी स्कूलो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:01 PM (IST)
        
(News from Ballia, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें