Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 06,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बलिया

स्कूल चलो अभियान की सफलता को 15 समितियां गठित

बलिया : अमर शहीद मंगल पाडेय की सरजमीं से नौ मार्च को शुरू हो रहे बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूल चलो अभियान को सफल बनाने के लिए बीएसए राकेश सिंह ने 15 समितियों का गठन किया है। सभी समितियों से निर्धारित जिम्मेदारी के निर्वहन की अपेक्षा करते हुए बीएसए ने कहा कि इस अमर सपूत के समर्पण व त्याग की भावना को आत्मसात कर प्राथमिक शिक्षक इस क्त्रातिकारी धरती से ऐसा बिगुल फूंकेंगे, जिसकी गूंज जनपद ही नहीं अपितु प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:35 PM (IST)
        

बेसिक शिक्षा मंत्री नौ को करेंगे अभियान का शुभारंभ

बलिया : जनपद स्तरीय स्कूल चलो अभियान की जिला रैली नौ मार्च को शहीद मंगल पांडेय स्मारक नगवा से निकाली जाएगी। इसे प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री रामगोविंद चौधरी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। यह जानकारी जिला बेसिक शिक्षाधिकारी राकेश सिंह ने दी है। उन्होंने निर्देश दिया है कि बेसिक शिक्षा विभाग से जुड़े सभी लोग उस दिन सुबह आठ बजे स्मारक परिसर में जरूर पहुंचे। अनुपस्थिति किसी भी दशा में क्षम्य नहीं होगी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:35 PM (IST)
        

चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार

मनियर (बलिया): थाना क्षेत्र के देवरार गांव से पुलिस ने गुरुवार को चोरी की बाइक के साथ एक युवक को पकड़ा है। इसके पास से एक किग्रा गांजा भी बरामद हुआ। थानाध्यक्ष मनियर नन्हें राम सरोज गश्त के दौरान देवरार से पहेसर निवासी गुड्डू यादव को बाइक सहित पकड़ा। तलाशी के दौरान उसकी गाड़ी से एक किग्रा गांजा बरामद हुआ। पुलिस की छानबीन में बाइक चोरी की मिली।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:34 PM (IST)
        

रंगदारी न देने पर कोटेदार से हुई लूट

बिल्थरारोड (बलिया) : उभांव थाना के विशुनपुरा चट्टी पर बाइक सवार कोटेदार से लूट मामले में घटना के दूसरे दिन बदमाश पुलिस की पकड़ से दूर रहे। पुलिस ने अभी तक इस मामले में मुकदमा तक दर्ज नहीं किया है। कोटेदार से लूट की घटना के पीछे रंगदारी न देना मुख्य कारण बताया जा रहा है। आरोपी बदमाश लंबे समय से कोटेदार से रंगदारी की मांग कर रहे थे, जिसे न देने पर बदमाश ने विशुनपुरा चट्टी पर ही घटना को अंजाम दिया और ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:34 PM (IST)
        

चोरी के ट्रांसफार्मर संग सरगना समेत चार गिरफ्तार

रसड़ा (बलिया) : कोतवाली क्षेत्र के पहाड़पुर गांव के पास से बुधवार की रात को ट्रासफार्मर चुराने वाले गिरोह के सरगना समेत चार को गिरफ्तार कर लिया है। इनका एक साथी भाग निकला। इनके पास से पिकअप पर लदा ट्रांसफार्मर व चोरी की बाइक बरामद हुई। पुलिस अधीक्षक राजू बाबू सिंह ने होली के मद्देनजर जनपद की सीमा में विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया था। एसएचओ संदीप सिंह व चौकी इंचार्ज सरफराज खां रात को अपने हमर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:33 PM (IST)
        

यूपी बोर्ड को आईना दिखा रहा सीबीएसई

बलिया : जनपद में इन दिनों एक साथ दो संस्थाओं की परीक्षा चल रही है। एक तरह जहां यूपी बोर्ड की परीक्षा में नकल रोकने के सारे प्रयास ध्वस्त हो गए हैं वहीं सीबीएसई के किसी भी केंद्र पर परीक्षार्थियों को तांक-झांक करने की भी इजाजत नहीं मिल रही है। यूं कहा जाय कि सीबीएसई की परीक्षा यूपी बोर्ड की परीक्षा को आईना दिखा रही है तो अतिशयोक्ति नहीं होगी। जिले में जिन केंद्रों पर भी सीबीएसई की परीक्षा चल रही ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:06 PM (IST)
        

सुकन्या समृद्धि खाता का शुभारंभ

बलिया : भारतीय डाक विभाग के निर्देश पर बुधवार को टाउन हाल में आयोजित बचत बैंक व डाक जीवन बीमा मेला तथा संगोष्ठी में केंद्र सरकार की महात्वाकांक्षी सुकन्या समृद्धि खाता का शुभारंभ पोस्टमास्टर जनरल गोरखपुर क्षेत्र राकेश कुमार ने किया। इस दौरान बलिया मंडल की व्यवसाय समीक्षा भी की गई जिसमें योजनाओं पर चर्चा हुई। पीएमजी राकेश कुमार ने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत शुरू की योजना में दस वर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:00 PM (IST)
        

कोटेदार से बदमाशों ने लूटा 40 हजार

बिल्थरारोड (बलिया) : उभांव थाना क्षेत्र के बिशुनपुरा चट्टी के पास बदमाशों ने बुधवार की शाम करीब सवा छह बजे कोटेदार को हथियार से आतंकित कर 40 हजार रुपये लूट लिए। कोटेदार ने सूचना पुलिस को दे दी है। चैनपुर गुलौरा निवासी कोटेदार विधि चंद्र गुप्ता गांव में राशन का वितरण कर बाइक से बिल्थरारोड जा रहे थे। इसी बीच बिशुनपुरा चट्टी पर पहले से खड़े तीन बदमाशों ने इनकी बाइक रोक ली। इसके बाद हथियार की नोंक पर प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:57 PM (IST)
        

हादसों में युवक समेत दो की मौत, पांच जख्मी

बलिया : जनपद में बीते चौबीस घंटे के दौरान हुए सड़क हादसों में युवक समेत दो की मौत हो गई। वहीं पांच लोग घायल हो गए। इन्हें नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटनाएं रसड़ा क्षेत्र व नगरा-भीमपुरा मार्ग पर हुई। रसड़ा : रसड़ा-नगरा मार्ग के सिसवार मोड़ के पास दो बाइकों की आमने-सामने हुई टक्कर में युवक की मौत हो गई। वहीं तीन युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों की हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने रसड़... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:51 PM (IST)
        

आपसी सौहार्द बिगाड़ने वालों पर होगी कार्रवाई

बलिया : होली के त्योहार को लेकर पुलिस प्रशासन ने अपनी तैयारी पूरी कर ली। बुधवार को नरहीं व गड़वार थाना पुलिस ने शांति समिति की बैठक कर लोगों से त्योहार सकुशल मनाने व आपसी सौहार्द कायम रखने की अपील की। भरौली : नरहीं थाना पर शांति समिति की बैठक हुई। इसमें डीजे पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया गया। थाना इंचार्ज इंस्पेक्टर संत लाल यादव ने कहा कि यह त्योहार आपसी सौहार्द कायम करने वाला है। एक ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:39 PM (IST)
        

आज जलेगी होलिका, कल उड़ेगा अबीर-गुलाल

बलिया : होली का त्योहार जनपद में छह मार्च को मनाया जाएगा। वहीं होलिका दहन पांच मार्च को होगा। प्रेम, सद्भाव व एकता के विविध रंगों में रंगे इस त्योहार के करीब आते ही हर शख्स का मन पुलकित हो उठा है। मौज-मस्ती, जवानी, रवानी, रंगीली मस्ती व तैयारी का हफ्ते भर पहले से छाया सुरूर अब शबाब पर पहुंच चुका है। बच्चों में इस त्योहार के प्रति उत्सुकता कुछ ज्यादा ही देखी जा रही है। होली के रंग में सराबोर होने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:32 PM (IST)
        

मत्स्य पालन की संभावनाएं अपार : उप निदेशक

बलिया : उप निदेशक मत्स्य आजमगढ़ मंडल जीसी यादव ने कहा कि जनपद बलिया में मत्स्य उत्पादन की अपार संभावनाएं हैं। ऐसे में इसे बढ़ावा देने की जरूरत है। श्री यादव ने बुधवार को अपने भ्रमण कार्यक्रम पर विभागीय योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों में डा. राममनोहर लोहिया ग्रामों को संतृप्त कर मछली पालन को बढ़ावा दिया जाय तथा जलप्लावित योजनाओं के तहत तालाबों क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:14 PM (IST)
        

मार्च तक विभागीय लक्ष्य की पूर्ति जरूरी

बलिया : जिलाधिकारी यशवंत राव ने कहा है कि अधिकारी व कर्मचारी लापरवाही छोड़ें और मार्च तक विभागीय लक्ष्य हर हाल में पूरा कर लें। इसमें थोड़ी सी भी उदासीनता कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिलाधिकारी मंगलवार की शाम विकास भवन के सभाकक्ष में पिछले माह में हुए विभागवार विकास कार्यो के प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कई विभागों, खासकर कार्यदायी संस्थाओं के धीमे कार्य पर नाराजगी जताई। कहा इससे जिले क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:01 PM (IST)
        

छात्रों ने फूंका प्राचार्य का पुतला

बलिया : सतीश चंद्र कालेज को बिना सूचना के पांच से आठ मार्च तक बंद कर दिए जाने के विरोध में छात्रों ने बुधवार को छात्रसंघ अध्यक्ष रोहित कुमार चौबे के नेतृत्व में प्राचार्य का पुतला दहन किया। दरअसल कालेज प्रशासन ने सूचना बोर्ड पर कालेज के पांच से आठ मार्च तक बंद रहने की नोटिस चस्पा की है। दूर-दूर से आए महाविद्यालय के छात्र जब अपने प्रवेश पत्र के लिए संस्थान में पहुंचे तो गेट पर ताला बंद था जबकि उन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:00 PM (IST)
        

पोखरे में डूबने से युवक की मौत

पूर (बलिया) : पकड़ी थाना अंतर्गत ग्राम सहुलाई में बीती रात करीब सात बजे एक 33 वर्षीय युवक की पोखरे में डूबने से मौत हो गई। सहुलाई गांव के मानवेंद्र तिवारी पुत्र शिवकुमार तिवारी शाम सात बजे शौच के बाद पोखरे की ओर गए, इसी बीच पैर फिसल जाने से पोखरे के अंदर गहराई में चले गए। उनके चिल्लाने पर कुछ लोग दौड़ कर पहुंचे तब तक तब तक देर हो चुकी थी और उनकी मौत हो गई थी। स्थानीय ग्रामीणों ने उनको पानी से किसी त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:46 PM (IST)
        

प्रशिक्षु आइएएस को प्रशासन ने किया सम्मानित

रसड़ा (बलिया) : तहसीलदार रसड़ा के पद कार्यरत प्रशिक्षु आईएएस अनुज कुमार सिंह की कार्य अवधि पूर्ण होने पर मंगलवार को तहसील सभागार में उन्हें ससमारोह सम्मानित किया गया। एसडीएम अनिल कुमार मिश्रा ने अनुज कुमार का माल्यार्पण एवं प्रतीक चिन्ह प्रदान कर उन्हें सम्मानित किया। एसडीएम ने अनुज कुमार के कार्यकाल की सराहना की कहा कि अल्पअवधि में ही इन्होंने अपने उत्कृष्ट प्रशासनिक कार्य एवं उत्तरदायित्व बखूबी न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:37 PM (IST)
        

प्रधान समेत तीन पर एफआइआर

पूर (बलिया) : ग्राम पंचायत पकड़ी के ग्राम प्रधान सहित कुल तीन लोगों के खिलाफ पकड़ी थाने में न्यायालय एसीजेएम के आदेश पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है। जानकारी के अनुसार 28 दिसंबर 14 को पकड़ी गांव के ही अभिषेक कुमार सिंह ने न्यायालय में पकड़ी प्रधान की अनियमितताओं के खिलाफ आवेदन दिया था, जिसमें गंभीर आरोप लगाए थे। एक ही व्यक्ति के नाम पर दो -दो आवास देना, साथ ही मनरेगा में जेबीसी मशीन से कार्य कराकर फर्जी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:28 PM (IST)
        

रंगभरी एकादशी पर उड़ाए अबीर-गुलाल

बलिया : शाकद्वीपीय ब्राह्माण सभा के तत्वावधान में सोमवार को रंगभरी एकादशी धूमधाम से मनाई गई। इस दौरान भगवान भाष्कर के पूजन के पश्चात स्वजातीय बंधुओं को एक-दूसरे को अबीर-गुलाल लगा बधाई दी। चित्तू पांडेय चौराहा के समीप पंकज पांडेय के आवास पर इस दौरान आयोजित कार्यक्रम में संगठन के अध्यक्ष अशोक कुमार पाठक ने रंगभरी एकादशी के महात्म्य पर विधिवत प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण ने युधिष्ठिर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:26 PM (IST)
        

होली पर कायम रखें सामाजिक सौहार्द

बलिया : होली पर शांति व्यवस्था व सामाजिक सौहार्द कायम रखने की आवश्यकता पर जोर दिया जा रहा है। सिकंदरपुर प्रतिनिधि के अनुसार पीस कमेटी की बैठक पुलिस चौकी के प्रांगण में हुई जिसमें होली के अवसर पर उत्पन्न होने वाली समस्याओं के बारे में चर्चा कर त्योहार को शांतिपूर्ण वातावरण में मनाने का निर्णय लिया गया। पुलिस उपाधीक्षक राजाराम यादव, थानाध्यक्ष संजय कुमार द्विवेदी, चौकी प्रभारी शमशेर बहादुर, संजय ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:26 PM (IST)
        

अंतर जनपदीय कुश्ती में दिखाए दांवपेच

रसड़ा (बलिया): क्षेत्र के सरायभारती गांव में आयोजित अंतर जनपदीय कुश्ती में पहलवानों ने दांवपेच दिखा वाहवाही लूटी। अधिकांश मुकाबले बराबरी पर छूटे। प्रथम कुश्ती ब्रजनारायण पहलवान सरायभारती व रोशन यादव गाजीपुर के बीच हुई जिसमें ब्रजनारायण विजयी रहे। इसी प्रकार रमेश पहलवान व रमाशंकर आजमगढ़, लाल जी पहलवान पूर्वाचल केशरी व अर्जुन पहलवान, राहुल यादव जिला केशरी बलिया व गुड्डू पहलवान, राजन वाराणसी व डीएलडब्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:21 PM (IST)
        
(News from Ballia, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें