बलिया

  • एमएलसी रविशंकर बसपा से निष्कासित

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:44 PM (IST)

    बलिया : बसपा सुप्रीमो मायावती ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता के आरोप में एमएलसी रविशंकर ¨सह पप्पू को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। जानकारी देते हुए जोन कोआर्डिनेटर डा.मदन राम ने बताया कि पार्टी सुप्रीमो ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते इनके खिलाफ यह कार्रवाई की है। इनके साथ ही पूर्व मंडल कोआर्डिनेटर मऊ शेष नाथ राम को भी पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने के चलते निष्कासित क... और पढ़ें »

  • संघ का कार्य सर्वव्यापी व सर्वस्पर्शी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:32 PM (IST)

    रसड़ा (बलिया): भारत ¨हदू राष्ट्र है। इसी उदात्त विचार धारा के आधार पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की कार्य पद्धति पिछले 90 वर्षों से चल रही है। संघ का विस्तार सर्व सर्व दूर अर्थात सर्व व्यापी एवं सर्वस्पर्शी हुआ है। यह विचार संघ के अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल के सदस्य महावीर के हैं। वह स्थानीय मथुरा पीजी कालेज में रविवार को एकत्रीकरण कार्यक्रम के दौरान स्वयं सेवकों को संबोधित कर रहे थे। कहा हमारी अभिनव... और पढ़ें »

  • पान की खेती को प्रोत्साहन देने की पहल

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:31 PM (IST)

    बलिया : गुणवत्तायुक्त पान विकास योजना के तहत पान की खेती के प्रति किसानों को प्रोत्साहित करने के लिए सरकार अनेक प्रयास कर रही है। शनिवार को जिला उद्यान कार्यालय पर उप निदेशक कृषि टीपी शाही की देखरेख में लाटरी के माध्यम से पांच किसानों का चयन किया गया। इन किसानों को खेती के लिए आवश्यक धनराशि पहले ही खाते में भेज दी जाएगी। दरअसल, निदेशालय द्वारा पांच किसानों का ही लक्ष्य प्राप्त था, जबकि इसके लिए 3... और पढ़ें »

  • सम्मानित होंगे प्रधान व बीडीसी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:54 PM (IST)

    रसड़ा (बलिया): नगर के रामलीला मैदान में 20 फरवरी को आयोजित महाराजा सुहेलदेव जयंती समारोह में नव निर्वाचित ग्राम प्रधानों, बीडीसी को सम्मानित किया जाएगा। यह जानकारी राजभर चेतना मंच के ब्लाक अध्यक्ष रामबदन राजभर ने दी है।और पढ़ें »

  • चौपाल लगा सुनीं ग्रामीणों की समस्याएं

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:51 PM (IST)

    रसड़ा (बलिया): क्षेत्र के रसूलपुर गांव में ग्राम प्रधान प्रियंका तिवारी ने गांव के प्राथमिक विद्यालय पर चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं। साथ ही उनके समाधान को आवश्यक कदम उठाने का भरोसा दिलाया। इस दौरान ग्रामीणों ने जहां गांव की विभिन्न समस्याओं व सुझावों से उन्हें अवगत कराया वहीं वितरण व्यवस्था में व्याप्त दु‌र्व्यवस्था को लेकर आक्रोशित भी दिखे। ग्राम प्रधान प्रियंका तिवारी के साथ उनके प्रत... और पढ़ें »

  • खरवार समाज के साथ हो रही हकतल्फी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:50 PM (IST)

    बलिया : खरवार जनजाति कल्याण समिति की रविवार को जिला कार्यालय पर आयोजित बैठक में समाज के उत्थान आदि मुद्दे पर चर्चा हुई। जिलाध्यक्ष कमलेश खरवार ने कहा कि खरवार समाज ने 2011 में प्रदेश अध्यक्ष रमाशंकर खरवार के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी के कई दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में लखनऊ जाकर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के समक्ष पार्टी में शामिल होने का काम किया था। इस बीच समाज के लोगों ने विधानसभा, नगरपालिका व... और पढ़ें »

  • बाइक भिड़ंत में दो महिलाएं घायल

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:46 PM (IST)

    बिल्थरारोड (बलिया): उभांव थाना क्षेत्र के डीएवी इंटर कालेज के पीछे दोहरीघाट पंप कैनाल की नहर पटरी की सड़क पर रविवार की सुबह दो बाइकों की सीधी टक्कर हो गई। दुर्घटना में एक बाइक पर सवार दो महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गईं जिन्हें सीयर सीएचसी में भर्ती कराया गया है। स्थानीय रेलवे स्टेशन से रीता देवी (20) व शकुंतला देवी निवासी ससना बहादुरपुर एक ही बाइक पर बैठ कर घर जा रही थीं। डीएवी इंटर कालेज के पी... और पढ़ें »

  • झुलसी महिला चिकित्सक की मौत

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:45 PM (IST)

    इंदरपुर (बलिया): क्षेत्र के चोगड़ा चट्टी पर वर्षों से प्राइवेट महिला चिकित्सक के रूप में सेवा दे रहीं शोभा तिवारी (45) की बीएचयू में इलाज के दौरान मौत हो गई। शनिवार की रात खाना बनाते समय अचानक उनके कपड़े में आग पकड़ ली। इलाज हेतु बीएचयू में भर्ती कराया गया था जहां उनकी मौत हो गई। उनकी मौत की खबर से क्षेत्रीय लोगों में शोक की लहर दौड़ गई। चोगड़ा चट्टी पर रविवार को शोक सभा कर गतात्मा की शांति के लिए... और पढ़ें »

  • नाबदान के पानी को लेकर दंपती को पीटा

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:43 PM (IST)

    रसड़ा (बलिया): कोतवाली क्षेत्र के महतवार गांव में नाबदान के पानी की निकासी को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट में पति-पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें ग्रामीणों ने रसड़ा अस्पताल में भर्ती कराया। नाबदान के पानी के बहाव को लेकर सत्येंद्र वर्मा की अपने ही पट्टीदारों से भिड़ंत हो गई जिसमें पट्टीदारों ने सत्येंद्र वर्मा (35) सहित उनकी पत्नी मंजू देवी (32) को मारपीट कर घायल कर दिया। पीड़ित पक्ष ने इसक... और पढ़ें »

  • कार्यकर्ताओं की भावना के अनुरूप हो चुनाव

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:27 PM (IST)

    रसड़ा (बलिया): समाजवादी पार्टी रसड़ा के कार्यकर्ताओं की स्थानीय डाक बंगला पर रविवार की शाम हुई बैठक में कार्यकर्ताओं ने नए सिरे से गठित होने वाले संगठन का चुनाव कार्यकर्ताओं की सहमति और भावनाओं के अनुरूप कराए जाने की मांग की। बैठक की अध्यक्षता करते हुए देवेंद्र यादव ने कहा कि ब्लाक प्रमुखी के चुनाव में जिस प्रकार पार्टी की छवि यहां धूमिल हुई है उससे गहरा आघात लगा है। बैठक के माध्यम से पार्टी हाईक... और पढ़ें »

  • सेंट जेवियर्स में हुई प्रवेश परीक्षा

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:27 PM (IST)

    बलिया : सेंट जेवियर्स ग्रुप आफ स्कूल के बलिया शाखा में रविवार को नए सत्र की पहली प्रवेश परीक्षा सकुशल संपन्न हुई। प्रवेश परीक्षा प्राथमिक कक्षाओं के लिए हुई। इसमें धरहरा शाखा हेतु 109 व सिटी ब्रांच को 55 छात्र सम्मिलित हुए। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई। इसका परिणाम आठ फरवरी को सूचना पट्ट पर चस्पा कर दिया जाएगा। धरहरा ब्रांच के प्रधानाचार्य सीके ¨सह ने कहा कि अगली प्रवेश परीक्षा 13 मार्च ... और पढ़ें »

  • नई राजस्व संहिता 11 को होगी लागू

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:24 PM (IST)

    बलिया : नई राजस्व संहिता 11 फरवरी से लागू हो जाएगी। इसके लागू होने से विशेष रूप से ग्रामीणों को सरल व शीघ्र न्याय सुलभ होगा। इससे किसानों व ग्रामीण अंचल की जनता को बहुत मदद व राहत मिलेगी। अपर जिलाधिकारी केपी ¨सह ने शनिवार देर शाम कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित प्रशिक्षण में राजस्व अधिकारियों को उत्तर प्रदेश राजस्व संहिता (संशोधन) विधेयक 2015 द्वारा जो मौलिक संशोधन किया गया है, उसकी जानकारी दी। कहा ... और पढ़ें »

  • 135 परीक्षा केंद्र संवेदनशील व अतिसंवेदनशील

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:18 PM (IST)

    बलिया : जंबोजेट परीक्षा संस्थान माध्यमिक शिक्षा परिषद की वाíषक परीक्षाएं 18 फरवरी से प्रारंभ हो रही हैं। नकल के लिए विख्यात इस जनपद में परीक्षा रोकने के लिए जिला प्रशासन इस बार मजबूत त्रिस्तरीय व्यूह रचना करने की तैयारी कर रहा है। जोनल मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट व स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती के साथ ही साथ दर्जन भर उड़न दस्ता बनाने की योजना है। इसके अतिरिक्त उप जिलाधिकारी, तहसीलदार व स्वयं जिला ... और पढ़ें »

  • पान की खेती के लिए पांच किसान चयनित

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:16 PM (IST)

    बलिया : गुणवत्तायुक्त पान विकास योजना के तहत पान की खेती के प्रति किसानों को प्रोत्साहित करने के लिए सरकार अनेक प्रयास कर रही है। शनिवार को जिला उद्यान कार्यालय पर उप निदेशक कृषि टीपी शाही की देखरेख में लाटरी के माध्यम से पांच किसानों का चयन किया गया। इन किसानों को खेती के लिए आवश्यक धनराशि पहले ही खाते में भेज दी जाएगी। दरअसल, निदेशालय द्वारा पांच किसानों का ही लक्ष्य प्राप्त था, जबकि इसके लिए 3... और पढ़ें »

  • अतिक्रमण से बदरंग हुई छोटी काशी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:03 PM (IST)

    रसड़ा (बलिया) : अतिक्रमण ने छोटी काशी के नाम से विख्यात रसड़ा नगर को बदरंग कर दिया है। जहां निकलो वहां जाम ही जाम दिखता है। इससे निजात दिलाने के लिए प्रयास तो किया गया ¨कतु धरातल पर स्थिति जस की तस बनी हुई है। यहां के मुंसिफ तिराहा व सदर बाजार ब्रह्मस्थान तो इस मर्ज से बीमार ही हैं, नगर के प्रमुख मार्गों की भी कमोवेश यही स्थिति है। अतिक्रमण व बेतरतीब वाहनों के खड़े कर देने से प्रतिदिन लोगों को जाम... और पढ़ें »

  • जुआरियों की बढ़ी सक्रियता

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:59 PM (IST)

    सुखपुरा (बलिया) : कस्बे में आज कल जुआ खेलने वालों की पौ बारह है। न तो कोई रोक है और न ही कोई टोक। अब तो पुलिस कर्मी भी उस रास्ते से जाते समय अपनी आंखें बंद कर लेते हैं। कस्बे में कई महत्वपूर्ण स्थानों पर आज कल जुआ खेलने व खिलाने वालों का धंधा काफी फल-फूल रहा है। जुआ खेलने वाले ज्यादातर युवा वर्ग के लोग हैं जिनकी बर्बादी का रास्ता खुल रहा है। नवनिर्माण संस्कार समिति के सदस्यों ने इसके तरफ पुलिस... और पढ़ें »

  • स्वयं सेवकों को बताया जीवन का सार

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:49 PM (IST)

    बलिया : जनपद के विभिन्न महाविद्यालयों में चल रहे राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय शिविर के माध्यम से एनएसएस कैडेटों को जीवन व समाज के मायने बताए जा रहे हैं। गांधी महाविद्यालय मिड्ढा व गौरी शंकर कन्या महाविद्यालय करनई में शिविर के माध्यम से बच्चों को शिविर के सिद्धांत व उद्देश्य के बाबत बताया। गांधी महाविद्यालय मिड्ढा बेरुआरबारी में शिविर के बौद्धिक कार्यक्रम के क्रम में पर्यावरण संरक्षण पर विच... और पढ़ें »

  • जंगली जानवरों ने बढ़ाई किसानों की समस्या

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:49 PM (IST)

    रसड़ा (बलिया): क्षेत्र में इन दिनों जंगली जानवरों ने किसानों की समस्याएं बढ़ी दी है। ये आलू की फसल को नष्ट कर रहे हैं वहीं किसानों पर भी हमला बोल दे रहे हैं। रात में किसान अपने खेतों में जाने से जहां भय खा रहे हैं वहीं लाठी-डंडे और अन्य हथियारों के साथ झुंड बना कर जाना उनकी मजबूरी बन गई है। क्षेत्र के प्रधानपुर, टिकादेवरी, अतरसुवां, सिलहटा, सरायभारती, म¨टही आदि गांवों में इन दिनों इनका काफी आतं... और पढ़ें »

  • बनवाएं गति अवरोधक, लगवाएं सुरक्षा बोर्ड भी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:48 PM (IST)

    बिल्थरारोड (बलिया): तहसील के भीमपुरा थाना क्षेत्र अंतर्गत किड़िहरापुर-इब्राहिमपट्टी मार्ग स्थित शाहपुर टिटिहा गांव के पास सड़क का अंधा मोड़ दुर्घटना जोन बन गया है। आए दिन उक्त स्थान पर वाहनों की चपेट में आने से राहगीर घायल हो जाते हैं वहीं दूसरे वाहनों से पास लेने के दौरान बाइक सवार सड़क के किनारे बने गड्ढों में चले जाते हैं। सड़क पर लोगों को सुरक्षित चलने के लिए नियमों की जानकारी देने के अलावा प्रशास... और पढ़ें »

  • फाइनल मैच में कैथवली की टीम विजयी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:46 PM (IST)

    बेरुआरबारी (बलिया) : नेहरू युवा मंडल महुई द्वारा आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच शिवपुर इण्टर कालेज के मैदान में कैथवली व शिवपुर के बीच खेला गया। इसमें क्रिकेट क्लब कैथवली की टीम विजयी रही। क्रिकेट क्लब कैथवली ने टास जीत कर पहले फील्ड रक्षण का निर्णय लिया। शिवपुर के खिलाड़ियों ने बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 16 ओवर में 185 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में उतरे क्रिकेट क्लब कैथवली के खिल... और पढ़ें »

(News from Ballia, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें