Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बलिया

सिटी रेलवे स्टेशन को मिली सौगात

गाजीपुर : सिटी रेलवे स्टेशन को जल्द ही नई सौगात मिलने वाली है। वाराणसी मंडल के डीआरएम को पूर्वोत्तर रेलवे के स्टेशनों पर यात्री सुविधाएं विकसित करने के को जो सूची सौंपी गई है, उसमें जनपद का नाम भी शामिल है। डीआरएम को मिलने वाले तीन करोड़ में 70 लाख रुपये की लागत से यहां स्टेशन पर कई आधुनिक कार्य होंगे। इसके लिए वाराणसी की सर्वे टीम जल्द ही सिटी स्टेशन का दौरा करेगी। रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:21 PM (IST)
        

किशोर ने फांसी लगा दी जान

रसड़ा (बलिया) : कोतवाली क्षेत्र के डेहरी गांव में बुधवार की सुबह पिता की डांट से क्षुब्ध किशोर ने फांसी लगाकर जान दे दी। इससे पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। शिव प्रकाश सिंह का 11 वर्षीय पुत्र सत्यम स्कूल नहीं जा रहा था। इसको लेकर पिता ने उसे जमकर डांट लगा दी। इससे क्षुब्ध होकर वह अपने कमरे के अंदर चला गया। इसके बाद फांसी लगाकर झूल गया। कुछ ही देर बाद परिवार के सदस्य कमरे में पहुंच गए। यह देख वह अवा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:20 PM (IST)
        

फीस वृद्धि के विरोध में छात्रों ने किया प्रदर्शन

मनियर (बलिया): क्षेत्र के गंगा सिंह महाविद्यालय में छात्रों ने बुधवार को बढ़ी फीस वापस लेने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान छात्रों ने वरिष्ठ प्रवक्ता को पत्रक सौंपा। मांग किया कि पिछले वर्ष की तरह ही इस बार छात्रों से फीस लिया। गंगा सिंह महाविद्यालय में फीस वृद्धि को लेकर छात्र आंदोलन की राह पकड़ लिए। कालेज में प्रदर्शन करते हुए बढ़ी फीस वापस लेने की मांग की। कहा कि छात्रहित में कालेज प्रश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:09 PM (IST)
        

छात्र पर चाकू से वार, हालत गंभीर

बलिया : सदर कोतवाली क्षेत्र के बहेरी में बुधवार को मनबढ़ युवकों ने छात्र पर चाकू से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। इससे पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। गंभीर हालत में इसका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। परमंदापुर निवासी आसिफ (19) टीडी कालेज में कक्षा बीए का छात्र है। वह कालेज से घर जा रहा था। इसी बीच कुछ युवकों ने उसे बेहरी में घेर लिया। पिटाई करने के साथ ही चाकू से उसके शरीर पर कई वार कर दिए।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 06:47 PM (IST)
        

सराफा दुकान समेत तीन का चटकाया ताला

हनुमानगंज (बलिया) : सुखपुरा थाना क्षेत्र के देवकली चट्टी पर मंगलवार की रात चोरों ने स्वर्ण आभूषण की दुकान समेत तीन का ताला चटका दिया। इसमें रखा नकदी समेत लाखों के सामान चुरा लिए। बगल के बाग में सामनों का बंटवारा करते समय भोर में पहुंचे एक युवक को चोरों ने पिटाई कर मुंह में कपड़ा डाल पेड़ से बांध दिया। इस घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। इससे आक्रोशित जनता ने देवकली चट्टी पर रास्ता रोक सिकंदरपु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 06:45 PM (IST)
        

किराना कारोबारी को उतारा मौत के घाट

मालीपुर (बलिया) : नगरा थाना क्षेत्र के बिहराहरपुर चट्टी पर मंगलवार की रात चोरों ने परचून व्यवसाई की गला रेत कर निर्मम हत्या कर शव को खेत में फेंक दिया। आभूषण की दुकान में चोरी के प्रयास में विरोध करने पर कारोबारी का हाथ पैर बांध दिया। मामला बिगड़ता देख भागने से पहले उन्होंने घटना को अंजाम दे दिया। चंद्रशेखर वर्मा (35) निवासी बिहराहरपुर की गांव में परचून के दुकान हैं। रात को खाना खाने के बाद नित्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 06:42 PM (IST)
        

श्रद्धा व उत्साह के साथ मना श्रीकृष्ण जन्मोत्सव

बलिया : जनपद में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव धूम धाम से मनाया गया। जगह-जगह आकर्षक झांकियां सजाई गई थीं। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रही। पुलिस लाइन में झांकी सजाने के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम का उद्घाटन जिला जज चिंतामणि तिवारी ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस अवसर पर सीजेएम रत्‍‌नेश मणि त्रिपाठी, एएसपी केसी गोस्वामी, एडीएम केपी सिंह, सीआरओ सर्वजीत राम समेत अन्य अधिकारी मौजूद र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:11 PM (IST)
        

मुगलसराय रेलवे के पहलवानों ने बनाया दबदबा

नगरा (बलिया) : खनवर में मंगलवार को आयोजित खाकी बाबा राष्ट्रीय दंगल में शुरू से अंत तक मुगलसराय रेलवे के पहलवानों ने अपना दबदबा बनाए रखा। हालाकि अधिकाश कुश्ती बराबरी पर छूटी, फिर भी पहलवानों ने अपने अनेक दाव पेच का प्रदर्शन कर दर्शकों की भरपूर वाहवाही लूटी। सबसे रोचक कुश्ती उत्तर प्रदेश केशरी दिग्विजय सिंह व दिल्ली के सुबोध के बीच हुई। 51 हजार के पुरस्कार की घेषणा व 17 मिनट का समय दिए जाने के बाद भ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:07 PM (IST)
        

..तो आरोपी की मर्जी से तय होंगे जांच अधिकारी!

बलिया : इसे रामराज कहें या कुछ और कि अब गुनाह करने वाले आरोपी की जांच कौन करेगा इसका निर्धारण आरोपी की मर्जी से होगा। विकासखंड पंदह के सहुलाई गांव में ग्राम पंचायत द्वारा कराए गए कार्याें की गड़बड़ी की जांच कर रहे जांच अधिकारी को सिर्फ इसलिए डटा दिया गया कि वह कड़ाई से जांच कर रहे थे और सचिव उनसे जांच करवाना नहीं चाह रहा था। अपने तरह की इस अजीब घटना में ग्राम पंचायत सहुलाई के ग्राम प्रधान राकेश गौत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:54 PM (IST)
        

दुकान का दरवाजा तोड़कर भीषण चोरी

रसड़ा (बलिया): नगर के ठाकुरबाड़ी मुहल्ला स्थित गल्ले की दुकान का सोमवार की रात दरवाजा तोड़कर चोरों ने नकदी सहित हजारों रुपये का सामान चुरा लिया। इस घटना से मुहल्ले में सनसनी फैल गई। नसार अली रात को दुकान बंद कर घर चले गए। रात को चोरों ने दुकान का ताला तोड़कर रखा 48 हजार रुपये नकदी सहित 54 बोरी चीनी, 6 गैलन रिफाइन, 2 बोरी मटर की दाल, 5 बोरी मैदा और डालडा घी चुरा ले गए। दुकानदार को घटना की जानकारी अगले ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:40 PM (IST)
        

गैर इरादतन हत्या मामले में सात साल की सजा

बलिया : गैर इरादतन हत्या के एक मामले में सुनवाई करते हुए अपर सत्र न्यायाधीश प्रथम अश्वनी कुमार सिंह की अदालत ने अभियुक्त को सात वर्ष के सश्रम कारावास तथा पांच हजार रुपये जुर्माने से दंडित किया है। उल्लेखनीय है कि एसटी नंबर 267/07 में भीमपुरा थाना क्षेत्र अंतर्गत पंचना निवासी अभियुक्त गण डब्लू व अवधेश को अदालत ने भादवि की धारा 304 के तहत दोषी पाकर उक्त सजा सुनाई है। अभियोजन के अनुसार यह घटना भीमपु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:38 PM (IST)
        

सिवानकला प्रकरण की जांच टीपी शाही को

बलिया : एक पखवारे से चल रहे हाई प्रोफाइल सिवानकला मामले में अंतत: जिलाधिकारी ने हस्तक्षेप करते हुए उपनिदेशक कृषि टीपी शाही को जांच अधिकारी नामित करते हुए तीन दिन में रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है। विकासखंड नवानगर के ग्राम पंचायत सिवानकला में ग्राम पंचायत निधि प्रथम खाते से साढ़े उन्तीस लाख रुपए आहरित कर लिए गए थे। प्रधान व सचिव के संयुक्त हस्ताक्षर से संचालित इस खाते का चेक एक व्यक्ति के नाम क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:30 PM (IST)
        

छात्र नेताओं भी मनाया बलिया बलिदान दिवस

रसड़ा (बलिया): मथुरा पीजी कालेज के छात्र नेताओं ने मंगलवार को विद्यालय परिसर में बैठक कर बलिया बलिदान दिवस पर उन वीर सपूतों को याद किया। बैठक में छात्रों ने स्वतंत्रता इतिहास के नायक चित्तू पांडेय, मंगल पांडेय सहित जाने-अनजाने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित किय। इस अवसर पर नित्यानंद सिंह, संतोष पांडेय, अमित सिंह विट्टू, नरेंद्र विक्रम सिंह, अंकित सिंह गोलू, धन्नजय सिंह व भोला आदि छात्र नेता उपस्थित र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:30 PM (IST)
        

हिंदी के कालजयी साहित्यकार थे आचार्य हजारी प्रसाद द्विवेदी

दुबहड़ (बलिया) : साहित्य जगत के देदीप्यमान नक्षत्र व हिन्दी के कालजयी रचनाकार आचार्य हजारी प्रसाद द्विवेदी की जयंती मंगलवार को उनके पैतृक गांव ओझवलिया जूनियर हाई स्कूल में मनाई गई। जयंती समारोह के मुख्य अतिथि सपा के जिलाध्यक्ष यशपाल सिंह व रघुपति ने सर्व प्रथम आचार्य द्विवेदी के चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर उन्हें भावपूर्ण स्मरण किया। इसी क्रम में संभ्रान्त नागरिकों व अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:29 PM (IST)
        

शहीद के परिवार वालों से मिले सपा के राष्ट्रीय सचिव

रसड़ा (बलिया): जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आंतकी हमले में जांबाज शहीद रूदल यादव के पैतृक गांव कामसीपुर में मंगलवार को सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय ने परिवार वालों से मुलाकात की। इस दौरान वह भावुक हो उठे और शहीद के देश प्रेम को नमन करते हुए परिजनों को सांत्वना दिया। कहा कि इस दुख की घड़ी में पार्टी शहीद के परिवार के हर कदम में साथ है। शहीद के पिता कालिका यादव को सरकार से हर संभव सहयोग दिलाने क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:18 PM (IST)
        

तबाही को बेताब घाघरा का उफान

बलिया : जनपद में घाघरा नदी तबाही मचाने की ओर अग्रसर है। मंगलवार को नदी ने खतरे के निशान से एक मीटर ऊपर बहने के साथ ही टीएस बंधे पर अपना दबाव तेजी से बनाना शुरू कर दिया है। वहीं गंगा के जलस्तर में घटाव होने से तटवर्ती लोगों को काफी राहत मिल गई है। इधर दो दिनों से घाघरा के जल स्तर में तेजी से बढ़ाव होने लगा है। चांदपुर गेज पर खतरा बिंदु 58 मीटर के सापेक्ष नदी 59 मीटर पर बहने से कई गांवों में पानी घु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:10 PM (IST)
        

बिल्थरारोड केजिला बनने की जगी आस

बिल्थरारोड (बलिया) : जनपद के आखिरी छोर पर स्थित बिल्थरारोड तहसील को जिला बनाने की कवायद एक बार फिर शुरू हो गई है। क्षेत्रीय विधायक गोरख पासवान की पहल पर शासन के निर्देश के बाद जनपद में इसके लिए तमाम शर्तो को पूरा करने के बाबत आंकड़ों का गुणा गणित तेज हो गया है। इसके तहत बलिया डीएम ने मऊ व देवरिया जनपद से भी रिपोर्ट मांगी है। वहीं रसड़ा तहसील का हिस्सा बने बिल्थरारोड विधानसभा क्षेत्र में आने वाले अधि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 06:48 PM (IST)
        

मुश्किल से मिली आजादी, मेरे बच्चों रखना संभाल कर

बलिया : भारत को स्वतंत्र कराने में अनगिनत आजादी के दीवानों ने बड़ी-बड़ी कुर्बानियां दी हैं । इसे आज सहेज कर रखना हम सबकी व भावी पीढ़ी की एक बड़ी जिम्मेदारी है। बलिया बलिदान दिवस यह संकल्प लेने का दिन है कि हम शहीदों व सेनानियों की मंशा के अनुरूप राष्ट्र निर्माण में अपना हर संभव योगदान करेंगे। उक्त बातें स्वतंत्रता सेनानी राम विचार पांडेय ने कहीं। वह मंगलवार को बापू भवन में बलिया बलिदान दिवस के ऐतिह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 06:38 PM (IST)
        

चिकित्सक विहीन जेपी के गाव का अस्पताल

जयप्रकाशनगर (बलिया) : जेपी के गाव जयप्रकाशनगर में एक जमाना वह भी था जब यहा दलजीत टोला में स्थापित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में दो चिकित्सक, एक एएनएम, फ र्मासिस्ट, स्वीपर आदि सहित तकरीबन आधा दर्जन स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती रहती थी । दवाएं भी भरपूर मात्रा में हमेशा उपलब्ध रहती थीं । खून व पेशाब चेक करने से लेकर हर मर्ज का उपचार यहा होता था। किसी बड़े रोग के उपचार के लिए ही यहां के लोगों को बाहर ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 06:10 PM (IST)
        

बैरिया स्मारक पर नाम व पते गलत दर्ज

बैरिया (बलिया) : देश की आजादी के लिए प्राणों की आहुति देने वाले अमर शहीदों का नाम व पता भी शहीद स्मारक पर सही-सही न लिखा गया हो तो उसे शहीदों की उपेक्षा व अपमान नहीं तो और क्या कहा जाएगा। हम बात कर रहे हैं 18 अगस्त 1942 को बैरिया थाने पर तिरंगा फहराने के लिए अपने सीने पर अंग्रेजों की गोली खाकर शहीद होने वाले 20 अमर शहीदों की, जिनका नाम तक सही ढंग से शहीद स्मारक पर सरकार द्वारा नहीं लिखवाया गया है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 06:01 PM (IST)
        
(News from Ballia, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें