1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बलिया

शार्ट सर्किट से लगी आग, दो झोपड़ी राख

रसड़ा (बलिया): तहसील क्षेत्र के जाम गांव के दलित बस्ती में शुक्रवार की शाम शार्ट सर्किट से लगी आग से दो रिहायशी झोपड़ियों राख हो गई। इसमें दो बेटियों के शादी के लिए रखा नकद 75 हजार सहित आधा दर्जन बकरियां जल कर मर गई। वहीं एक भैंस व उसकी पड़िया झुलस गई। झोपड़ियों से होकर गुजरी विद्युत तारों से हुई शार्ट सर्किट के बीच लगी इस आग ने गो¨वद राम तथा गयाशंकर राम की झोपड़ियों को जल उठी। देखते ही देखते आग पल भर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:39 PM (IST)
        

आग से 50 झोपड़ियां राख, बालिका जिंदा जली

बलिया: बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के सारंगपुर में गुरुवार की देर शाम लगी आग से 50 रिहायशी झोपड़ियां राख हो गई जबकि 6 वर्षीय सोनी पुत्री बब्बन ¨जदा जल मरी। अगलगी में लाखों की क्षति हुई। घटना के बाद कोहराम मच गया। अगलगी के समय बालिका झोपड़ी में थी और भाग नहीं सकी। आग के बीच घिरने से वह ¨जदा जल मरी। रात में मृतका के परिवार वालों ने समझा कि वह डर के मारे भागकर कहीं सो गई होगी। रात में काफी तलाश के बाद भी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:25 PM (IST)
        

विकलांगों की सेवा से ही राष्ट्र होगा खुशहाल

रसड़ा (बलिया) : समाज के प्रत्येक नागरिक को शिक्षित-प्रशिक्षित व आत्म निर्भर बनाए बिना विकसित भारत की संकल्पना साकार नहीं हो सकती। विकलांग जन भी समाज के महत्वपूर्ण अंग हैं और इनकी सेवा साधना से ही राष्ट्र को खुशहाल बनाया जा सकता है। यह बातें पूर्वांचल ग्रामीण चेतना समिति राघोपुर में शुक्रवार को संस्था द्वारा विभिन्न क्षमता वाले विकलांग बच्चों के नौ दिवसीय समर कैंप के उद्घाटन अवसर पर मुख्य अतिथि प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 06:53 PM (IST)
        

शिक्षा से मिटती है अमीरी-गरीबी के बीच की खाई : बीएसए

बैरिया (बलिया): बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश ¨सह ने कहा कि शिक्षा ही एक ऐसा माध्यम है जिससे समाज में अमीर-गरीब की खाई पटती है और उच्च-नीच का भेदभाव समाप्त होता है। इसलिए छात्र-छात्राओं को पूरी लगन के साथ पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए। इसमें शिक्षकों की भूमिका अग्रणी होती है। श्री ¨सह गुरुवार की देर शाम शिक्षा निकेतन धतुरी टोला सोनकी भांट के 15वें वार्षिकोत्सव में बोल रहे थे। उन्होंने विद्यालय को अंग्रे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 06:50 PM (IST)
        

कार्यालय भवन की मांग को लेकर प्रदर्शन

बलिया : नेशनल कैडेट कोर के कर्मचारियों ने शुक्रवार को कार्यालय भवन की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान सभी ने जिला प्रशासन की उदासीनता पर खेद भी जताया। एनसीसी 90 व 93 बटालियन के सभी कर्मचारी व अन्य राज्य कर्मचारियों ने अपने कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन किया। कर्मचारियों की मांग थी कि कार्यालय भवन काफी दिनों से जीर्ण-शीर्ण स्थिति में है। आए दिन छत के उपरी सिरे से ईंट के टुकड़े गिरते है जिस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 06:39 PM (IST)
        

नकब लगा लाखों का माल पार

बिल्थरारोड (बलिया) : उभांव थान क्षेत्र कुशहां भटपुरवा गांव में गुरुवार की रात चोरों ने नकब लगाकर नगदी सहित लाखों के गहने पर हाथ साफ कर लिया। टूटा बक्सा व बैग गांव के बाहर रेलवे लाइन पर अगले दिन सुबह मिला। इस घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। रात को राजेंद्र राजभर खाना खाने के बाद अपनी पत्नी के साथ डेरे पर सोने चले गए। घर में बच्चे व पुत्रवधु गर्मी के कारण आंगन में सो गए। आधी रात बाद चोर नकब ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 06:33 PM (IST)
        

मूíत स्थापना को निकाली कलश यात्रा

नगरा (बलिया) : क्षेत्र के ढेकवारी गांव मे नवनिíमत शिवमंदिर में मूíत स्थापना हेतु आयोजित दो दिवसीय यज्ञ के लिए गुरुवार को भव्य कलश यात्रा निकाली गई। इसमें शामिल महिलाएं व पुरुष मंदिर परिसर से चलकर दोहरीघाट मुख्य नहर की शाखा से जल उठाए। यज्ञकर्ता विरेंद्र मिश्र ने मुख्य यजमान छोटेलाल गोंड से विधिवत हवन पूजन कराया। गाजे-बाजे के साथ निकली जलयात्रा के दौरान भगवान शिव के जयकारे से पूरा वातावरण ही शिवमय ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:00 AM (IST)
        

यारपुर बेदुआं में आग से 15 झोपड़यिां राख

बलिया : सदर कोतवाली क्षेत्र के यारपुर बेदुआ नई बस्ती में गुरुवार दोपहर में लगी आग से 15 रिहायशी झोपड़यिां राख हो गईं। पछुआ हवा के बीच लगी आग से लाखों का सामान राख हो गया। फायर ब्रिगेड की गाड़ी के तीन घंटे की मेहनत के बाद आग को काबू में किया जा सका। दोपहर में कैलाश के घर की महिलाएं खाना बना रही थीं। अचानक सिलेंडर की आग उनकी फूस की झोपड़ी को चपेट में ले ली। पछुआ के बीच आग की लपटें उठीं। उसी समय अन्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:00 AM (IST)
        

उद्घाटन मैच में कनैला ने मारी बाजी

बलिया : ग्राम सभा एकवारी में पीपीसी क्रिकेट प्रतियोगिता के उद्घाटन मैच में कनैला की टीम ने अखार को 33 रन से हरा दिया। कनैला ने स्कोर बोर्ड पर 88 रन दर्ज किए जवाब में उतरी अखार की टीम मात्र 55 रन ही बना सकी। उद्घाटन मैच का शुभारंभ समाजसेवी अवलेश ¨सह ने फीता काटकर किया। एकवारी खेल मैदान में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता के उद्घाटन मैच का टास जीत कर कनैला की टीम ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया। 12 ओव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:50 PM (IST)
        

आíथक उन्नयन को दें स्वरोजगार को बढ़ावा

बलिया : गांवों में स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए उप्र ग्रामीण आजीविका मिशन के महिला समूहों को आत्मनिर्भर स्वावलंबी बनाने के प्रयास में ग्राम पंचायत माधोपुर में एक कार्यशाला आयोजित की गई। इस अवसर पर महिलाओं को कौशल विकास उद्यमशीलता कार्यक्रम के तहत सत्तू, बेसन, अचार, मोमबत्ती, अगरबत्ती बनाने तथा सुंदर पै¨कग करने की विधा बताई गई। कार्यक्रम समन्वयक संतोष तिवारी ने बताया कि स्वरोजगार आíथक उन्नयन म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:44 PM (IST)
        

जमकर चलें ईंट-पत्थर, अफवाहों से भगदड़

सिकंदरपुर (बलिया): नगर पंचायत के सिकंदरपुर के मुख्य बाजार में गुरुवार की शाम को दो पक्षों के बीच जमकर ईंट-पत्थर चले। इससे पूरे कस्बे में तनाव पैदा हो गया। दो वर्गो में संघर्ष की अफवाह के बीच बाजार की दुकानों के शटर गिरने लगे। पुलिस के पहुंचने पर मामला शांत हुआ। मोहल्ला डोमनपुरा निवासी मुस्तफा खां अपनी जीप को लेकर घर जा रहे थे। इसी बीच मुख्य बाजार में एक युवक से विवाद हो गया। देखते ही देखते मारपी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:34 PM (IST)
        

किशोरी के संग सामूहिक दुष्कर्म

पूर (बलिया): पकड़ी थाना क्षेत्र के एक गांव में बुधवार की रात 16 वर्षीय किशोरी के साथ दो युवकों ने मुंह में गमछा ठूंसकर दुष्कर्म किया। इस घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस ने पीड़िता के पिता की तहरीर पर एक नामजद व तीन अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के साथ ही किशोरी को मेडिकल जांच के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। किशोरी के घर से कुछ दूरी पर वैवाहिक कार्यक्रम था। उसमें भाग लेने के लिए परिव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:31 PM (IST)
        

धान की बोआई के लिए तीन जोताई आवश्यक

सिकंदरपुर (बलिया) : फसलों की अधिक पैदावार प्राप्त करने के लिए खेत की बेहतर तैयारी आवश्यक है। कृषक स्तर से धान की बोआई हेतु विभिन्न व्यवस्थाएं की जा रही हैं। कृषि विशेषज्ञ एसएन ¨सह ने बताया कि वर्तमान गर्मी के समय में खेत की यदि जोताई कर दी जाए तो यह तैयारी का प्रथम चरण होगा। इसके बाद भी धान की बोआई हेतु खेत की तीन जोताई आवश्यक है। जोताई के बाद खेत की मेड़ों को मजबूत व थोड़ा ऊंचा किए जाने का सुझाव ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:26 PM (IST)
        

करिश्मा का यूपीटीयू में दूसरा स्थान

बलिया : उप्र तकनीकी विश्वविद्यालय यूपीटीयू की प्रवेश परीक्षा में दुबहड़ क्षेत्र के घोड़हरा निवासी डा.इकबाल अहमद की पुत्री करिश्मा खानम ने छात्रा वर्ग में दूसरा स्थान हासिल कर जनपद का मान बढ़ाया है। करिश्मा का यूपीटीयू के छात्राओं में द्वितीय तो सामान्य वर्ग में 78 वां रैंक है। बचपन से ही कुशाग्र बुद्धि की करिश्मा वर्तमान में टाउन पालीटेक्निक बलिया से इंजीनिय¨रग में डिप्लोमा कर रही है। पालीटेक्निक मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:20 PM (IST)
        

कर्मचारियों का सीएमओ दफ्तर पर प्रदर्शन

बलिया : यूपी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन के कर्मचारियों ने गुरुवार को भी सीएमओ कार्यालय पर प्रदर्शन किया। साथ ही मांगें पूरी होने तक संघर्ष करने का एलान किया। कर्मचारियों के कार्य बहिष्कार के चलते सारा कामकाज ठप रहा। धरना को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष दया शंकर ने कहा कि सरकार हम सभी मांगों को पूरा करे। कर्मचारियों की समस्याओं का निस्तारण न होने से उन्हें कई तरह की कठिनाइयों क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:18 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री राहत कोष में जिले से 82 लाख

बलिया : बेमौसम बरसात, आंधी तूफान, एवं ओलावृष्टि जैसी दैवीय आपदा से हुई क्षति से पीड़ित लोगों की मदद के लिए जिले के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा स्वेच्छया दान के रूप में इकट्ठा लगभग 82 लाख रुपये शुक्रवार को मुख्यमंत्री राहत कोष में भेजे गए। जिलाधिकारी मुरली मनोहर लाल ने मुख्यमंत्री के उपसचिव को उक्त धनराशि का बैंक ड्राफ्ट प्रस्तुत किया। जनपद के 22 विभागों के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों ने पूर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:14 PM (IST)
        

संचार क्रांति के जनक थे राजीव गांधी

बलिया : पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 24वीं पुण्यतिथि शुक्रवार को संकल्प दिवस के रूप में मनाई गई। इस दौरान कांग्रेसजनों ने चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए उनके आदर्शो पर चलने का संकल्प लिया। कांग्रेस भवन में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एआइसीसी के पूर्व राष्ट्रीय सचिव डा.भोला नाथ पांडेय ने कहा कि राजीव गांधी का पूरा जीवन सादगी, ईमानदारी और राष्ट्रसेवा को समर्पित था। संचार क्रांति... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:11 PM (IST)
        

मस्ती की पाठशाला में बच्चों का धमाल

बलिया : मस्ती की पाठशाला में दूसरे दिन गुरुवार को भी बच्चों ने खूब धमाल किया। इस दौरान जो कुछ सीखा उसे बाद में धरातल पर पेश भी किया। इनकी प्रतिभा को देख प्रशिक्षकों की भी पेशानी पर बल पड़े। संकल्प संस्था द्वारा आयोजित समर कैंप में बच्चों ने दूसरे दिन अभिनय, नृत्य, संगीत के प्रारंभिक स्टेप और उनके बारीकियों को जाना। नृत्य में समीर और सोनी ने बच्चों को कत्थक, हिपहाप, वेस्टर्न डांस के स्टेप्स बताए। सं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 07:37 PM (IST)
        

विद्यार्थियों के उत्थान से ही देश का विकास

बैरिया (बलिया): छात्र-छात्राओं को ध्यान एकाग्र कर पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए। इससे उनका भविष्य उज्जवल हो गा क्योंकि उनका भविष्य ही देश का भविष्य है। छात्र-छात्राओं की तरक्की होगी तभी देश भी तरक्की करेगा। यह उद्गार सासंद भरत सिह ने व्यक्त किए। वह बुधवार की शाम सुदिष्ट बाबा पीजी कालेज सुदिष्टपुरी रानीगंज के छात्रसंघ के उद्घाटन को बाद आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। सांसद ने उक्त महाविद्यालय क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 07:35 PM (IST)
        

स्वच्छता के प्रति किया जागरूक

बांसडीहरोड (बलिया) : राज्य पेयजल व स्वच्छता मिशन व पेयजल व स्वच्छता सहयोग संगठन उप्र के संयुक्त तत्वावधान में गुरुवार को दुबहड़ ब्लाक के परिसर में स्वच्छता मेले का आयोजन किया गया। इस दौरान स्वच्छता रैली निकाली गई जिसे बीडीओ दुबहड़ सुधा ¨सह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। स्वच्छता रैली के माध्यम से गांव-गांव जाकर नाटक मंडली के द्वारा लोगों को आर्सेनिक के दुष्प्रभाव के साथ ही स्वच्छता संबंधी जानकारी दी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 07:34 PM (IST)
        
(News from Ballia, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें