Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बलिया

ऐशेज स्पो‌र्ट्स ने खिताब पर जमाया कब्जा

आजमगढ़ : सुखदेव पहलवान स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में स्व. दुर्गावती देवी जिला क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मैच में ऐशेज स्पो‌र्ट्स ने स्टेडियम ब्वायज को नौ रनों से हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया। 32 गेंदों पर 80 रन बनाने वाले ऐशेज स्पो‌र्ट्स के खिलाड़ी रामप्यारे यादव को मैन आफ द मैच घोषित किया गया। सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज मो. कबीर, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज प्रवीन दूबे, सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर आकाश पांडेय व सर्वश्रेष... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:45 PM (IST)
        

किशोर का अपहरण

रसड़ा (बलिया): कोतवाली क्षेत्र के सरदासपुर गांव में बुधवार की शाम को बदमाशों ने किशोर का अपहरण कर लिया। इस घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। इसकी सूचना पुलिस को दे दी है। आलम अली का पुत्र मोहम्मद इमरान (14) घर के बाहर था। इसी बीच चार पहिया वाहन से कुछ लोग उसे गाड़ी बैठा कर लेकर चले गए। इसके बाद अभी तक उसका पता नहीं चल सका। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:44 PM (IST)
        

वैदिक मंत्रोच्चार संग धनुषयज्ञ मेला शुरू

बैरिया (बलिया) : क्षेत्र का प्रसिद्ध ऐतिहासिक (श्री सुदिष्ट बाबा) धनुषयज्ञ मेला गुरुवार से आरंभ हो गया। मेले के पहले दिन हजारों लोगों ने बाबा के मंदिर की परिक्रमा किया। वहीं सुबह से पोखरे में स्नान के बाद लोगों ने समाधि पर मत्था टेककर आशीर्वाद लिया। मेले में मेलार्थियों के साथ-साथ दूर-दराज से काफी संख्या में संत महात्माओं का भी जमावड़ा हो गया है। क्षेत्र के महान संत महाराज बाबा के अनंय शिष्य सुदि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:44 PM (IST)
        

किशोर का अपहरण

रसड़ा (बलिया): कोतवाली क्षेत्र के सरदासपुर गांव में बुधवार की शाम को बदमाशों ने किशोर का अपहरण कर लिया। इस घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। इसकी सूचना पुलिस को दे दी है। आलम अली का पुत्र मोहम्मद इमरान (14) घर के बाहर था। इसी बीच चार पहिया वाहन से कुछ लोग उसे गाड़ी बैठा कर लेकर चले गए। इसके बाद अभी तक उसका पता नहीं चल सका। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:55 PM (IST)
        

बीएसएनएल कर्मियों ने दिया धरना

बलिया : बीएसएनएल के गैर प्रतिनिधियों की संयुक्त कार्रवाई कमेटी के आह्वान पर गुरुवार को तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के कर्मियों ने तीस सूत्रीय मांगों को लेकर कार्यालय परिसर में धरना दिया। इस दौरान कर्मियों ने जमकर प्रदर्शन भी किया। जिला सचिव पंकज पांडेय ने कहा कि कर्मियों की समस्याएं काफी दिनों से लंबित चली आ रही है लेकिन इस ओर किसी की नजर नहीं जा रही है। मांगों को लेकर कर्मियों ने संगठन के माध्यम से कई ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:51 PM (IST)
        

दो मंत्री आज बलिया में

बलिया : प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री विजय बहादुर पाल 28 नवंबर को बलिया आ रहे हैं। प्रभारी अधिकारी वीआईपी रामसिंह वर्मा ने बताया कि मंत्री 28 नवंबर को 06 बजे लखनऊ से कार द्वारा प्रस्थान कर दोपहर 12 बजे बलिया पहुंचेंगे। वे बेसिक शिक्षामंत्री राम गोविंद चौधरी केनिजी आवास पर भेट करेगें। इसके बाद गोसाईपुर होते हुए लखनऊ के लिए कार द्वारा प्रस्थान करेगें। इसी क्रम में राज्य मंत्री बेसिक शिक्षा य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:38 PM (IST)
        

ट्रांसफार्मर के लिए 30 को करेंगे रास्ता जाम

रसड़ा (बलिया): विकास खंड रसड़ा अंतर्गत ग्राम सभा महतवार-रसूलपुर की जनता ने ट्रांसफार्मर के लिए 30 नवंबर को रास्ता जाम करने का निर्णय किया है। दरअसल इस गांव में लगे 63 केवीए ट्रांसफार्मर को अब तक नहीं बदला गया जो एक माह से जला पड़ा है। ऐसे में ग्रामीणों को तमाम परेशानियों से रूबरू होना पड़ रहा है। अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि यह ट्रांसफार्मर अप्रैल 2014 से अब तक आठ बार जल चुका है। इसके जलने से करी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:34 PM (IST)
        

एक दिसंबर तक भरे जाएंगे फार्म

सिकंदरपुर (बलिया) : मदरसा शिक्षा परिषद लखनऊ द्वारा संचालित मुंशी, मौलवी, आलिम, कामिल व फाजिल वर्ष 2015 की परीक्षा हेतु आनलाइन फार्म भरने की अंतिम तिथि एक दिसंबर निर्धारित की गई है। मदरसा के प्रबंधक एकबाल अहमद हिंदी ने बताया कि परीक्षार्थियों को निर्देश दिया गया है कि वे शीघ्र मदरसा दारूल ओलूम सरकारे आसी के कार्यालय से संपर्क कर अपना पंजीयन करा लें। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:34 PM (IST)
        

अब तक तय नहीं हो पाई ग्राम पंचायत की भूमि

दुबहड़ (बलिया) : वर्तमान ग्राम पंचायत के चार वर्ष बीतने के बावजूद अब तक तय नहीं हो पाई ग्राम पंचायत की भूमि। गत चार वर्षो से ग्राम प्रधान ओझवलिया अनिल कुमार भारती अपने ग्राम सभा की सार्वजनिक भूमि की खोज में लेखपाल व सदर तहसील का चक्कर लगाते रहे। लेखपाल त्रिलोकी नाथ वर्मा द्वारा आश्वासन देकर व दिन तथा समय निर्धारित करके गांव में न आने से ग्रामीणों में शंका होने लगी है। वर्तमान समय में लोकसभा क्षेत्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:32 PM (IST)
        

बेटे के बाद मां ने भी लिया इंदिरा आवास

बिल्थरारोड (बलिया): सीयर ब्लाक के रछौली गांव में फर्जी तरीके से बेटे के बाद मां द्वारा भी इंदिरा आवास का लाभ लिए जाने के मामले में प्रशासन ने सख्त कार्रवाई करते हुए दोषी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। इस कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है। उक्त गांव में वित्तीय वर्ष 2012-13 के इंदिरा आवास योजना का लाभ लेते हुए रमावती पत्‍‌नी रामवृक्ष ने योजना की प्रथम किस्त प्राप्त किया। ग्रामीणों ने इसकी पा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:32 PM (IST)
        

डूबने से महिला की मौत

रतसर (बलिया) : गड़वार थाना क्षेत्र के वीरपुर गांव में गुरुवार को सुबह शौच करने तालाब की तरफ गई महिला की डूबने से मौत हो गई। ग्रामीणों ने उसके शव को बरामद कर लिया है। सावित्री देवी (72) पत्‍‌नी रामआधार यादव सुबह शौच के लिए तालाब की तरफ गई हुई थी। हाथ धोते समय अचानक वह पानी में गिर गई। इससे उसकी मौत हो गई। लोगों को इसकी जानकारी काफी देर बाद हुई।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:31 PM (IST)
        

आरा मशीन पर लगी आग लाखों की क्षति

सिहांचवर (बलिया) : फेफना थाना क्षेत्र के पियरिया चट्टी पर स्थित आरा मशीन में बुधवार की आधी रात को अचानक आग लगने से मशीनरी उपकरणों सहित लाखों रुपये की कीमती लकड़ियां जलकर राख हो गईं। दमकल की दो गाड़ियों के तीन घंटे के अथक प्रयास के बाद आग शांत हो सकी। औंदी निवासी इफ्तखार अहमद की पियरिया चट्टी पर आरा मशीन है। देर रात को वह आरा मशीन का बंद कर घर चले गए। इसी बीच आधी रात को अचानक आग लग गई। पहरेदार की न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:26 PM (IST)
        

महिलाओं के नाम ही खातों में पहुंचेगा समाजवादी पेंशन का पैसा

बिल्थरारोड (बलिया) : समाजवादी पेंशन योजना का लाभ सिर्फ महिलाओं को ही मिलेगा और इसका पैसा सीधे इनके बैंक खातों में लखनऊ से भेजा जाएगा। सीयर ब्लाक से 1013 पुरुष लाभाथियों के नाम आवेदन मिले हैं। इन्हें शीघ्र दुरुस्त कर बैंक खाता संख्या के साथ जमा करें। उक्त बातें जिला परियोजना अधिकारी प्रमोद यादव ने कहीं। वे गुरुवार को सीयर ब्लाक के ड्वाकरा हाल में अधिकारियों संग प्रधानों की बैठक को संबोधित कर रहे थे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:24 PM (IST)
        

बच्चों का चल रहा स्वास्थ्य परीक्षण

बांसडीह (बलिया) : राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत बांसडीह क्षेत्र पंचायत में आने वाले सभी प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण का कार्यक्रम चल रहा है। कार्यक्रम प्रबंधक श्याम सुंदर ने बताया कि बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए दो टीमों का गठन किया गया है। इनका नेतृत्व डा.विनोद सिंह व डा.विश्वनाथ सिंह कर रहे हैं। आज का दिन कस्तूरबा बालिका विद्यालय बांसडीह, जू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:18 PM (IST)
        

स्व.शारदानंद अंचल बस सेवा के लिए सीएम को ज्ञापन

बिल्थरारोड (बलिया) : जनपद के आखिरी छोर पर स्थित उधरन बाजार से जिला मुख्यालय तक स्व. शारदानंद अंचल बस सेवा चलाने की मांग संबंधित एक ज्ञापन सपा नेता वीरेंद्र रामपुरी ने सीएम को भेजा है। इसे गंभीरता से लेते हुए सीएम के निर्देश पर परिवहन राच्य मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव ने मामले में आजमगढ़ के परिवहन विभाग को आदेशित किया है। इससे क्षेत्र में खुशी का माहौल है। सपा नेता व पूर्व सभापति साधन सहकारी समिति लि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:16 PM (IST)
        

बोलेरो के धक्के से फार्मासिस्ट की मौत

सिकंदरपुर, बलिया : बलिया मार्ग की खेजुरी चट्टी पर बुधवार की देर शाम बोलेरो के धक्के से 52 वर्षीय फार्मासिस्ट की मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। क्षेत्र के महरू गांव निवासी वशिष्ठ नारायण राम मनियर ब्लाक के राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय अहिरौली में फार्मासिस्ट के पद पर कार्यरत थे। रोज की भांति बुधवार की देर शाम वह चिकित्सालय बंद कर बाइक द्वारा अपने गांव जा रहे थे। वह जैस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:12 PM (IST)
        

अहंकार दूर करने की सीख देती है रामकथा

रसड़ा (बलिया): रामचरित मानस की कथाएं अहंकार दूर करने की शिक्षा से ओत-प्रोत हैं। इस कथा में सबसे बड़े अहंकारी रावण का जहां अहंकार चूर होता है वहीं सीता स्वयंवर में आने वाले राजाओं का भी अहंकार चूर कर दिया। ये बातें पं.उमाशंकर त्रिपाठी ने कही। वह मंगलवार देर शाम श्रीनाथ मठ पर आयोजित श्रीराम कथा व नवाह्न परायण यज्ञ में प्रवचन कर रहे थे। उन्होंने सीता स्वयंवर का वर्णन करते हुए कहा कि स्वयंवर में अनेक द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:23 PM (IST)
        

बच्चों को दी गई ग्रह नक्षत्रों के बारे में जानकारी

बांसडीहरोड (बलिया) : स्थानीय जेडी मेमोरियल कान्वेंट स्कूल में विज्ञान व प्रौद्योगिकी परिषद उप्र के तत्वावधान में तारामंडल के माध्यम से बच्चों को सौर मंडल के ग्रह नक्षत्रों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। विज्ञान लोकप्रियकरण व जागरुकता कार्यक्रम के तहत यह आयोजन बच्चों के बीच काफी लोकप्रिय रहा। दो दिवसीय इस कार्यक्रम के माध्यम से विद्यालय के लगभग सभी छात्र-छात्राओं ने सौर मंडल की जानकारी प्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:22 PM (IST)
        

राजकीय नलकूप खराब

रसड़ा (बलिया): क्षेत्र के माधोपुर गांव में राजकीय नलकूप संख्या आरजी 48 काफी दिनों से खराब है। इससे सिंचाई कार्य बाधित है। ग्रामीणों ने कई बार इसकी शिकायत नलकूप विभाग के अधिकारियों से की किंतु आज तक इसकी मरम्मत नहीं हो सकी। ग्रामीण दीनानाथ पांडेय, श्रीराम सिंह, अवधेश सिंह, सचिदानंद पांडेय, दुर्गेश पांडेय आदि ने उप जिलाधिकारी को पत्र देर इसकी मरम्मत शीघ्र कराने की मांग की है।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:20 PM (IST)
        

वैदिक मंत्रों से गूंजा गायत्री शक्तिपीठ

बलिया : अखिल भारतीय विश्व गायत्री परिवार गायत्री तीर्थ शांति कुंज हरिद्वार के निर्देशन में संचालित गंगा अमृत कलश यात्रा के तीसरे दिन बुधवार को पूर्णाहुति पर सैकड़ों श्रद्धालुओं ने महायज्ञ में आहुति दी। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में आए श्रद्धालुओं ने गंगा को स्वच्छ रखने का संकल्प लिया। देवपूजन वरिष्ठ साहित्यकार डॉ.जनार्दन राय, कांग्रेस पार्टी के मीडिया प्रभारी सीबी मिश्र व भाजपा नेता रमेश राय ने किय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:15 PM (IST)
        
(News from Ballia, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें