Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बलिया

आज आएंगे एग्रो के चेयरमैन

बलिया : यूपी एग्रो के चेयरमैन तारकेश्वर मिश्र का जिले में आगमन एक अक्टूबर को हो रहा है। प्रभारी अधिकारी वीआईपी राम सिंह वर्मा ने जानकारी दी है कि श्री मिश्र फैजाबाद से सड़क मार्ग द्वारा जिला मुख्यालय पहुचेंगे। एक अक्टूबर से छह अक्टूबर तक जिले में प्रवास के दौरान वे लोगों से संपर्क करेंगे। सात अक्टूबर को कार द्वारा ही आजमगढ़ के लिए प्रस्थान करेंगे। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 07:10 PM (IST)
        

जद में आए 93 शिक्षकों पर कार्रवाई तय

बलिया : जुलाई व अगस्त में 259 प्राथमिक विद्यालयों के निरीक्षण के दौरान 298 शिक्षक व शिक्षा मित्र मौके पर अनुपस्थित पाए गए थे। इसमें सबसे स्पष्टीकरण मांगा गया था जिसमें मात्र 228 ने ही जवाब दिए। इसमें जांच के लिए गठित त्रिस्तरीय समिति ने मात्र 135 के स्पष्टीकरण को ही संतोषजनक पाया। लिहाजा बाकी के 93 शिक्षकों पर कार्रवाई के लिए आरोप पत्र प्रेषित करते हुए शासन से कार्रवाई के लिए अनुमति मांगी गई है। य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 06:53 PM (IST)
        

सुखपुरा में चोरी की घटनाओं से आक्रोश

सुखपुरा (बलिया) : थाना क्षेत्र में इन दिनों चोरी की बढ़ती घटनाओं से जनता में आक्रोश व्याप्त है। लोगों का कहना है कि पुलिस गश्त न होने से चोरी की घटनाएं अनवरत बढ़ती जा रहीं है। इससे आम जनता रातजगा करने के लिए मजबूर है। शनिवार की रात ा चोरों ने क्षेत्र के घोसवती गांव में दो घरों में घुस कर हजारों रुपयों के सामान पर हाथ साफ कर दिया। कस्बे में सराफा की दो दुकानों से भी चोरों ने हजारों रुपये के सामान ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 06:47 PM (IST)
        

व्यापारियों के सवालों में उलझे ज्वाइंट कमिश्नर

बलिया : वाणिज्यकर कार्यालय का निरीक्षण करने उपायुक्त कार्यालय पहुंचे ज्वाइंट कमिनश्नर से जब व्यापारी नेताओं संग बैठक की तो उनके सवालों में पूरी तरह उलझ गए। एक एक कर जब व्यापारी नेताओं ने जब सवालों का आक्रमण करना शुरू किया तो उन्हें रक्षात्मक होना पड़ा और आश्वासन तकनीक से मामला संभालना पड़ा। इंदिरा मार्केट स्थित वाणिज्यकर कार्यालय का निरीक्षण करने आए ज्वाइंट कमिश्नर मुनी राम ने व्यापारी संगठनों के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 06:45 PM (IST)
        

गांधी प्रतिमा के सामने गंदगी का अंबार

बांसडीह (बलिया) : पूरे देश में सफाई अभियान चल रहा है लेकिन बांसडीह बड़ी बाजार स्थित गांधी प्रतिमा के पास अभी भी गंदगी का अंबार लगा है। कतिपय दुकानदारों द्वारा गांधी प्रतिमा के पास कूड़ा-कचड़ा फेंक दिया जा रहा है जिसको लेकर लोगों में आक्रोश है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 06:42 PM (IST)
        

स्वच्छता माह में गांवों को चमकाने की कवायद

बलिया : केंद्र सरकार के निर्देश पर गांवों में विशेष साफ सफाई के लिए 25 सितंबर से 23 अक्टूबर तक चलाए जाने वाले विशेष स्वच्छता माह के गावों को चमकाने की कवायद चल रही है। पंचायती राज विभाग की कागजी तैयारी भी पूरे जोरों पर है देखना कम रोचक न होगा कि सरकार के प्रयास का गांवों पर कितना असर दिखता है। जिला पंचायत राज विभाग द्वारा स्वच्छता माह मनाने के लिए विशेष तैयारी की गई है। 25 सितंबर से दो अक्टूबर स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 06:35 PM (IST)
        

मूर्ति विसर्जन : प्रधानों के समक्ष विकट समस्या

दोकटी (बलिया): नदियों में मूर्ति विसर्जन नहीं करने के निर्णय के कारण संबंधित प्रधानों के समक्ष विकट समस्या पैदा हो गई है। पूजा समितियों, मूर्ति निर्माताओं के सामने भी अनेक समस्याएं आ गई हैं। इसके चलते ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है। बता दें कि नदियों को प्रदूषण से बचाने के लिए एक तरफ जहां उच्च न्यायालय व केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा नदियों में मूर्तियों के विसर्जन पर प्रतिबंध लगा वैकल्पिक ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 06:30 PM (IST)
        

हमलावरों की गिरफ्तारी में देर हुई तो आंदोलन

सिकंदरपुर (बलिया) : अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के नगर इकाई की बैठक स्थानीय मिल्की मोहल्ला में हुई। इसमें नगर के व्यवसायी अशोक शर्मा पर एक सप्ताह पूर्व हुए हमले की निंदा करते हुए हमलावरों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की गई। चेतावनी दी गई कि यदि गिरफ्तारी में विलंब हुआ तो व्यापार मंडल धरना प्रदर्शन, दुकानों की बंदी तथा चक्का जाम को बाध्य होगा। संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष अरविंद गांधी ने कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 06:18 PM (IST)
        

धरना-प्रदर्शन की चेतावनी

बिल्थरारोड (बलिया): चंद्रशेखर हत्याकांड में पु़लिस द्वारा हत्यारोपियों गिरफ्तार न कर पाने को लेकर भाकपा माले नेता श्रीराम चौधरी ने सोमवार को उपजिलाधिकारी रामानुज सिंह को ज्ञापन सौंप हत्यारोपियों गिरफ्तार करने की मांग की। साथ ही हत्यारोपियों गिरफ्तारी न होने पर भाकपा माले बिल्थरारोड तहसील प्रांगण में अनिश्चित कालीन धरने पर बैठने की चेतावनी भी दी। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 06:15 PM (IST)
        

सड़क की मरम्मत नहीं तो कांग्रेसी करेंगे आंदोलन

बैरिया (बलिया) : लालगंज-रेवती-सिकंदरपुर मार्ग को तत्काल ठीक नहीं कराया गया तो कांग्रेस जन चक्का जाम, धरना प्रदर्शन व आंदोलन करेंगे। इस आशय का जिलाधिकारी को संबोधित पत्रक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सीबी मिश्र के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को बैरिया के उपजिलाधिकारी शीतला प्रसाद यादव को सौंपा। पत्रक में कहा गया है कि राज्य उच्च पथ-1 बी लालगंज-रेवती-सिकंदरपुर मार्ग महीनों से खराब है। सड़... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 06:11 PM (IST)
        

सेंधमारी कर ले उड़े लाखों के जेवरात व सामान

बकुल्हा (बलिया) : बैरिया थाना क्षेत्र के नवका टोला गांव निवासी मनिका यादव के घर में सोमवार की रात सेंध काटकर चोर लाखों रुपये मूल्य के सोने-चांदी के गहने, 25 हजार रुपये नकद व 10 कीमती साड़ियां चुरा ले गए। मनिका यादव, उनके छोटे भाइयों श्रीभगवान यादव, कमलजीत यादव व संजीत यादव का पूरा सामान एक ही कमरे में था। घर के लोग बाहर सो रहे थे । चोरों ने इसका फायदा उठाया व सेंध काटकर पूरा माल साफ कर दिया। चोर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 06:09 PM (IST)
        

अंतर प्रांतीय फुटबाल नौ से

पूर (बलिया) : किसान स्नातकोत्तर महाविद्यालय रक्सा, रतसड़ में नौ अक्टूबर से दस अक्टूबर तक अंतर राज्यीय फुटबाल प्रतियोगिता का आयोजित की गई है। इसमें वाराणसी, जौनपुर, मीरजापुर, सोनभद्र, चंदौली, गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़ व बलिया की टीमें भाग लेंगी। यह जानकारी विद्यालय के प्राचार्य डा.अशोक कुमार सिंह ने दी है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 06:06 PM (IST)
        

मजदूरी भुगतान को ब्लाक पहुंचे मजदूर

बांसडीह (बलिया): बांसडीह ब्लाक कार्यालय पर पहुंच कर बंकवा गांव के जॉबकार्ड धारकों ने मजदूरी की मांग की। शीघ्र भुगतान के लिए नारेबाजी भी की। मनरेगा में तीन माह पूर्व कराए गए कार्य की मजदूरी अब तक उनके खातों में नहीं पहुंचने से परिवार के समक्ष भुखमरी की स्थिति आ गई है। बंकवा ग्राम पंचायत के विजय, गर्जन, बृजदेव, अच्छेलाल, हरेराम सहित दर्जनों कार्डधारकों ने ब्लाक कार्यालय पहुंच कर तीन माह से बकाया मज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 06:04 PM (IST)
        

एसडीएम ने रोका नाली निर्माण का कार्य

रसड़ा (बलिया) : नगर के वार्ड नंबर 14 स्थित प्यारे लाल चौराहे से रोडवेज के बीच हो रहे नाली निर्माण कार्य को एसडीएम अनिल कुमार मिश्र ने तत्काल प्रभाव से रोक दिया। नगर वासियों की शिकायत पर सोमवार को सुबह उन्होंने प्रभारी तहसीलदार मुकेश कुमार सिंह के साथ स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने वार्ड के सभासद सच्चिदानंद वर्मा व शिकायतकर्ताओं से भी बात की। बाद में एसडीएम ने पत्रकारों को बताया कि नाली निर्माण कार्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 05:59 PM (IST)
        

ढाई हजार हेक्टेयर में होगा गेहूं का प्रदर्शन

बलिया : उत्पादन बढ़ाने के लिए किसानों को प्रोत्साहित करने के लिए राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन योजनांतर्गत रबी के सीजन में ढाई हजार हेक्टेयर क्षेत्रफल में गेंहू के प्रदर्शन का निर्णय लिया गया है। विकासखंडवार क्षेत्रफल का चयन कर लिया गया है। किसानों को बीज वितरित करने की तैयारी शुरू हो गई है। प्रदर्शन योजना में शामिल किसानों को नि:शुल्क बीज व माइक्रोन्यूट्रेंट (जिंक) फ्री में दिए जाने का प्रावधान है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 05:56 PM (IST)
        

प्रधान के वित्तीय व प्रशासनिक अधिकार सीज

बलिया : नवानगर ब्लाक की ग्राम पंचायत सिवानकला में साढ़े उन्तीस लाख गबन के मामले में आरोपित प्रधान सत्येंद्र राजभर के वित्तीय व प्रशासनिक अधिकारों पर रोक लगाते हुए जिलाधिकारी ने पंचायत सदस्यों की तीन सदस्यीय कमेटी गठित कर दी है। साथ ही मामले की अंतिम जांच के लिए जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी को नामित कर दिया है। ग्राम पंचायत निधि प्रथम खाते से निकाले गए साढ़े उन्तीस लाख रुपये के मामले में हुई जांच मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 05:49 PM (IST)
        

संकुल केंद्र विद्यालय भवन में आई दरार

चकिया(चंदौली): प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालयों के बेहतर संचालन के लिए न्याय पंचायत स्तर पर खुले संकुल केन्द्र विद्यालय के भवनों की हालत चंद वर्ष बाद ही जर्जर होने लगी है। कारण निर्माण कार्य में जहां मानक की अनदेखी की गयी वहीं उपयोगिता का लेकर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं। फिलहाल बात कर रहे हैं रामपुर कला गांव स्थित संकुल केन्द्र विद्यालय के भवन की। तकरीबन 10 वर्ष पूर्व ढाई लाख रुपये की ला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:20 AM (IST)
        

खाद्यान्न वितरण को डीएसओ से मिले ग्रामीण

बलिया : जनता फ्रंट के संयोजक व पूर्व सभासद ददन यादव के नेतृत्व में सतनीसराय के लोगों से जिला पूर्ति अधिकारी से मुलाकात की तथा राशन की आपूर्ति सुनिश्चित दुकान से करने की मांग की। ददन यादव व राजेश द्विवेदी राजेश्वर ने डीएसओ को बताया कि जब से सतनी सराय की दुकानदार रीना देवी की दुकान को कलेक्ट्रेट कोआपरेटिव सोसाइटी केंद्र सतनी सराय से जोड़ा गया है तब से लोगों को खाद्यान्न आदि मिल रहा है फिर बिना वजह प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:19 AM (IST)
        

तत्काल मिले कमीशन की रुकी राशि

बलिया : गंगा व घाघरा के कटान से बेघर हुए परिवारों के पुनर्वास की तत्काल व्यवस्था, कमीशन के लिए ्ररोकी गई राज्य वित्त व 13वें वित्त की धनराशि को तत्काल पंचायत के खाते में प्रेषित करने, जिले को सूखाग्रस्त घोषित किए जाने, सूखे की मार झेल रहे जिले को न्यूनतम 18 घंटे बिजली देने, शौचालय निर्माण के लिए दस हजार की जगह चालीस हजार रुपये देने सहित अपनी नौ सूत्रीय मांग पत्र के समर्थन में कौमी एकता दल के कार्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:19 AM (IST)
        

आदमकद प्रतिमा लगाने को सौंपा ज्ञापन

बलिया : शहीद मंगल पांडेय स्मारक समिति के अध्यक्ष शशिकांत चतुर्वेदी के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने पूर्व मंत्री स्व.विक्रमादित्य पांडेय की आदमकद प्रतिमा स्थापित करने के स्थान निर्धारित करने के संबंध में जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया। श्री चतुर्वेदी ने कहा कि जननेता स्व. पांडेय के अतीत को जिंदा करने के प्रयास स्वरूप यह निर्णय लिया गया है। उनकी आदमकद प्रतिमा जयपुर से निर्मित होकर यहां पहुंच गई है। प्रति... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:19 AM (IST)
        
(News from Ballia, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें