Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 23,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बलिया

पुलिस विभाग में व्यापक पैमाने पर फेरबदल

बलिया : जनपद की कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए शनिवार की रात को पुलिस अधीक्षक राजू बाबू सिंह ने व्यापक पैमाने पर फेरबदल किया है। इससे पुलिस महकमे में खलबली मच गई है। इस फेरबदल में दुबहड़ व बांसडीहरोड थानों के इंचार्ज को हटा दिया गया है, जबकि दुबहड़ एसओ ने एक सप्ताह पूर्व ही नकली नोटों के साथ तस्कर को पकड़ा था। पुलिस अधीक्षक ने दुबहर थाने के इंचार्ज अरुण दुबे को हटा कर क्राइम ब्रांच में तैनाती ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 06:43 PM (IST)
        

आजाद हो गए, नहीं बदली विदेशी सोच

सिकंदरपुर (बलिया): हम आजाद भले ही हो गये हैं लेकिन सत्ता का स्वभाव नहीं बदला है। वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता जमुनालाल बजाज पुरस्कार से सम्मानित रमेश भाई ने जूहा स्कूल के प्रांगण में आयोजित ग्राम स्वराज विषयक गोष्ठी को संबोधित करते हुए उक्त विचार व्यक्त किए। वह शाहजहांपुर से पटना तक निकली ग्राम स्वराज संदेश यात्रा के तहत यहां आए थे। कहा कि विदेशी शासक भले ही देश से चले गए किंतु देशी शासक आज भी उन्हीं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 06:26 PM (IST)
        

दोनों नदियों ने क्षेत्रवासियों को नहीं छोड़ा कहीं का

जयप्रकाशनगर (बलिया) : गंगा व घाघरा की विनाशलीला ने सिताब दियारा व इब्राहिमाबाद नौबरार के लोगों को कहीं का नहीं छोड़ा। सिताब दियारा को ही लें तो यूपी-बिहार के बलिया, छपरा और आरा में बंटी इस ग्राम पंचायत में पहले कुल 27 टोले थे। तब यहां यूपी-बिहार का कोई सीमाकन भी नहीं था। यहा बहती गंगा व घाघरा के चलते इस नगर का भुगोल शुरू से ही अटपटा रहा। दोनों नदियों ने इस नगर को कभी भी एक स्थान पर स्थिर नहीं रहने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 06:17 PM (IST)
        

सांप्रदायिक ताकतों की अब नहीं चलने वाली

बलिया : सूबे में सांप्रदायिक ताकतों की अब नहीं चलने वाली। प्रदेश में हुए उप चुनाव ने स्पष्ट कर दिया है कि जनता अमन चैन चाह रही है। यह बातें समाजवादी क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय महासचिव मनोज सिंह ने कही। वह शनिवार को 'जागरण' से मुखातिब थे। कहा प्रदेश सरकार की मंशा है कि जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम लोगों तक सीधे पहुंचे। इसके लिए सरकार पूरी ईमानदारी से कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री प्राथमिक शिक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:53 PM (IST)
        

करेंट से पति-पत्‍‌नी झुलसे

सहतवार (बलिया): क्षेत्र के सहतवार रेलवे गेट के पास शनिवार को विद्युत करेंट की चपेट में आने से पति-पत्‍‌नी झुलस गए। वहीं इनकी भैंस मर गई। दोनों का इलाज स्थानीय चिकित्सालय में चल रहा है। भोला राजभर के दरवाजे के सामने गुजरा विद्युत तार अचानक टूट कर भैंस पर गिर गया। यह देख भोला तार को हटाने गए। इतने में वह करेंट की चपेट में आ गए। इस पर पत्‍‌नी विद्यावती देवी पहुंच कर तार को हटाने का प्रयास में वह भी च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:51 PM (IST)
        

पुरानी पेंशन योजना के लिए प्रदेशव्यापी धरना

बलिया : पुरानी पेंशन योजना को लागू कराने के निमित्त निदेशालय इलाहाबाद के समक्ष 22 सितंबर को प्रदेशव्यापी धरना होगा। इसे सफल बनाने के लिए सीनियर बेसिक शिक्षक संघ की शनिवार को जिला सहकारी बैंक के सभागार में हुई बैठक में रणनीति बनाई गई और अधिक से अधिक संख्या में धरना में शामिल होने का निर्णय किया गया। कर्मचारी नेता बलवंत कुमार सिंह ने कहा कि पूरे देश में पुरानी पेंशन योजना लागू करने के लिए कामगार संघ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:33 PM (IST)
        

मतदाता सूची में पारदर्शिता लाना प्राथमिकता

बलिया : मतदाता सूची में पारदर्शिता लाना आयोग की प्राथमिकता है। यह बातें चुनाव आयोग द्वारा भेजे गए अवकाश प्राप्त आइएएस आरएन सिंह ने कही। वह शनिवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। प्रशिक्षण में बलिया व मऊ जनपद की समस्त तहसीलों के आरओ/एआरओ ने प्रतिभाग किया जिन्हें मतदाता पुनरीक्षण के संबंध में आवश्यक टिप्स दिए गए। इस दौरान प्रोजेक्टर के माध्यम से अपेक्षित जा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:30 PM (IST)
        

वन बिलाव ने किया दो को घायल, ग्रामीणों ने पकड़ा

चितबड़ागांव (बलिया): थाना क्षेत्र के मानपुर गांव की मूंजवानी में शनिवार की शाम को वन बिलाव पकड़ा। इसे वन विभाग ने अपने कब्जे में ले लिया। इसके हमले में दो लोग घायल हो गए। गांव के कुछ लोग खेतों में काम करने गए थे। इसी बीच मूंजवानी में एक वन बिलाव को देख वह अवाक हो गए। क्षेत्र में शोर बाघ के बच्चे का हो गया। इससे हर कोई दहशत में आ गया। गांव के लोग उसे चारों तरफ से घेर लिए। वालीबाल खेलने वाले नेट से उस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:28 PM (IST)
        

उत्तम नहीं, अपराध प्रदेश बना दिया सपा ने

कसेसर (बलिया): उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने व प्रदेश को खुशहाल प्रदेश बनाने के नारे के साथ सत्ता में आयी सूबे की सरकार में गुंडागर्दी चरम सीमा पर है। हत्या, बलात्कार, लूट, रंगदारी, गरीब, मजलूमों पर बेतहाशा अत्याचार आदि संगीन घटनाओं से प्रदेशवासी त्राहि-त्राहि कर रहे हैं। उक्त बातें बसपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं नेता प्रतिपक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य ने बिल्थरारोड धर्मशाला में पार्टी कार्यकर्ताओं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:24 PM (IST)
        

सांसद संग सेवक समझें: भरत

बैरिया (बलिया): सांसद भरत सिंह ने नवका टोला स्थित अपने आवास पर शनिवार को चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनीं और उसके निस्तारण हेतु संबंधितों को आवश्यक सुझाव व निर्देश दिए। सबसे अधिक शिकायत बिजली के संदर्भ में ग्रामीणों ने किया, जिस पर सांसद ने लोगों का बताया कि जानबूझ कर प्रदेश सरकार के इशारे पर बिजली संकट पैदा किया गया है। यह तभी ठीक होगी, जब प्रदेश की जनता इस जनविरोधी प्रदेश सरकार को उखाड़ फेंकेग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:21 PM (IST)
        

दो ईओ समेत तीन का वेतन रोका

बलिया : जिलाधिकारी यशवंत राव ने दायित्वों के निर्वहन में उदासीनता बरतने पर बांसडीह व सिकंदरपुर नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी व नगर पंचायत रेवती के लिपिक का वेतन रोकने का निर्देश दिया है। कैंप कार्यालय पर शनिवार को हुई बैठक मे राशन कार्ड कम्प्यूटराइजेशन कार्य कीं धीमी प्रगति पर नाराजगी जताई। साथ ही अधिकारियों को इस संबंध में सख्त निर्देश दिए। मुरली छपरा, बैरिया, हनुमानगंज, सीयर ब्लाक सहित नगर पालिक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:13 PM (IST)
        

प्रशासन व छात्रों के बीच पूरे दिन रही जिच

बलिया : सतीश चंद्र कालेज पर शनिवार को प्रशासन व छात्रों के बीच पूरे दिन गर्मागर्म बहस होती रही। अनशनकारी छात्र अपनी मांगों को लेकर सड़क पर उतर गए। वहीं दूसरा गुट होर्डिंग्स फाड़ने का आरोप लगाते हुए आमने-सामने आकर कालेज चौराहे पर रास्ता रोक दिया। पुलिस ने डंडा भांजकर दोनों पक्षों को खदेड़ा। इसको लेकर कई बार तनाव की स्थिति पैदा हो गई। कई दौर की वार्ता के बाद भी प्रशासन अनशन तुड़वा नहीं सका। मांगों को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:06 PM (IST)
        

मंदिर निर्माण रोकने पर भड़के बहादुरपुरवासी

बलिया : सदर कोतवाली क्षेत्र के बहादुरपुर में हनुमान मूर्ति गायब करने व चबूतरा तोड़े जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। शनिवार को पुलिस द्वारा मंदिर निर्माण रोके जाने पर जनता ने प्रशासन विरोधी नारे लगाते जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। साथ ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई व मंदिर निर्माण कराने की अनुमति देने की मांग किया। दो दिन पूर्व रात को दबंगों ने बहादुरपुर चट्टी पर स्थित हनुमान प्रतिमा गायब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:59 PM (IST)
        

कांग्रेस में जमीनी कार्यकर्ताओं को मिलेगा सम्मान

बलिया : कांग्रेस में जमीनी कार्यकर्ताओं को निश्चित रूप से सम्मान मिलेगा। हवा-हवाई राजनीतिज्ञों को अब संन्यास लेना पड़ेगा। यह बातें कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉ.शशिकांत त्रिपाठी ने कही। वह शनिवार को कांग्रेस भवन में हुई बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि संगठन को बूथ स्तर तक मजबूत व गतिशील बनाया जाएगा। इसके लिए प्रत्येक बूथ पर सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:56 PM (IST)
        

मंदिर निर्माण रोकने पर भड़के बहादुरपुरवासी

बलिया : सदर कोतवाली क्षेत्र के बहादुरपुर में हनुमान जी की मूर्ति गायब करने व चबूतरा तोड़े जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। शनिवार को पुलिस द्वारा मंदिर निर्माण रोके जाने पर जनता ने प्रशासन विरोधी नारे लगाते जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। साथ ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई व मंदिर निर्माण कराने की अनुमति देने की मांग किया। दो दिन पूर्व रात को दबंगों ने बहादुरपुर चट्टी पर स्थित हनुमान प्रतिम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:53 PM (IST)
        

प्रेरणादायक रही छोटेलाल की शहादत

सुखपुरा (बलिया) : वर्तमान परिवेश में शहीद छोटेलाल रौनियार जैसी शख्सियत की मुल्क को जरूरत है। उनकी शहादत हम सभी को ताउम्र प्रेरणा देती रहेगी। उनकी प्रेरणा ही हम सबों को मुल्क को बेहतर बनाने का संबल होगा। यह बातें प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री रामगोविंद चौधरी ने कहीं। वह संत यतीनाथ मंदिर परिसर में शुक्रवार को शहीद छोटेलाल रौनियार के शहादत की पांचवीं बरसी पर श्रद्धांजलि सभा को संबोधित कर रहे थे। कहा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:20 PM (IST)
        

आरटीआइ के प्रति प्रशासनिक अमला उदासीन

सुखपुरा (बलिया) : आरटीआइ के प्रति प्रशासनिक अमला कितना उदासीन है इसकी कोई सीमा नहीं रह गई है। लोग संबंधित जन सूचना अधिकारियों से सूचना मांगते-मांगते थक जाते हैं लेकिन उन्हें मांगी गई सूचना नहीं मिल पाती। इस तरह की ताजा घटना इसी कस्बे की है। सामाजिक कार्यकर्ता अख्तर अली ने महीनों पहले जनसूचना अधिकारी ग्राम पंचायत सुखपुरा से 10 बिन्दुओं पर विकास से संदर्भित वांछित सूचना मांगी थी। समय बीत जाने पर प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:08 PM (IST)
        

नहीं हुई शांति समिति की बैठक

बिल्थरारोड (बलिया) : प्रशासन द्वारा नपं चेयरमैन समेत तीन को भेजे गए कारण बताओ नोटिस प्रकरण को लेकर भड़के जनाक्रोश के मद्देनजर सीयर पुलिस चौकी पर शनिवार को आहूत शांति समिति की बैठक स्थगित कर दी गई। इस संबंध में थानाध्यक्ष अजीत सिंह ने बताया कि बैठक किन्हीं कारणों से स्थगित कर दी गई। इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दे दी गई है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:06 PM (IST)
        

दावा आठ का, एक किमी से आगे पानी नगण्य

भरौली (बलिया) : सूखे से परेशान किसानों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। बदहाल स्थिति में कोरंटाडीह पंप कैनाल पर किसी की निगाह नहीं होने पर किसानों को अपनी फसल नष्ट होते देख चिंता के साथ गुस्सा भी बढ़ता जा रहा है। इस नहर का शुभारंभ 22 सितंबर 1972 में किया गया। नहर की क्षमता आठ किमी के बीच खेतों को सिंचित करने की है। इस नहर में दो मशीनें लगी हैं, जिसे आम भाषा में बड़ी मशीन और छोटी मशीन से जाना जाता है। आज ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:05 PM (IST)
        

अवकाश प्राप्त प्रधानाध्यापक का निधन

दोकटी (बलिया): क्षेत्र के मुरारपंट्टी निवासी अवकाश प्राप्त प्रधानाध्यापक रामेश्वर पाठक (70) का हृदयगति रुक जाने से शुक्रवार को निधन हो गया। यह समाचार सुनते ही शिक्षा जगत से जुड़े लोगों में शोक की लहर दौड़ गई। स्व.पाठक विगत तीन माह से अस्वस्थ चल रहे थे। उनकी अंत्येष्टि सतीघाट भुसौला पर की गई। वह अपने पीछे भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 05:53 PM (IST)
        
(News from Ballia, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें