« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बलिया

फरमाइश गीत को लेकर बराती घराती भिड़े

इंदरपुर : गड़वार के इंदरपुर बाजार में रविवार की रात बरात में आए आर्केस्ट्रा प्रोग्राम में फरमाइश गाने को लेकर घराती व बरातियों में मारपीट हो गई। इसमें जमकर ईंट-पत्थर भी चले। इसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गए। पुलिस के हस्तक्षेप से किसी तरह से मामला शांत हुआ। सत्यनारायण यादव के यहां निकासी गांव से बरात आई थी। कार्यक्रम के दौरान फरमाइश गीतों को लेकर घराती व बरातियों के बीच मारपीट शुरू हो गई। इसम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:20 PM (IST)
        

सर्वोत्तम अंक पाने पर किए गए सम्मानित

पूर : वैदिक काल में गुरु शिष्य की जो परंपरा थी उसे आज भी आनंद हायर सेकेंडरी स्कूल खेजुरी के गुरुजनों ने कायम रखा है। यही हमारी सभ्यता व शिक्षा क्षेत्र में पहचान है। यह बात सोमवार को आनंद हायर सेकेंडरी स्कूल के प्रांगण में विद्यालय में सर्वोत्तम अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं के सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए विद्यालय के प्रबंधक घनश्याम ¨सह ने कही। इंटर के प्रथम स्थान प्राप्त मुकेश कुमार ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:19 PM (IST)
        

चंद्रशेखर नगर को बनाएंगे आदर्श कालोनी

बलिया : कैबिनेट मंत्री नारद राय के नेतृत्व में चंद्रशेखर नगर में हुई बैठक में शहर के पॉश कालोनी के तौर पर पहचान रखने वाले चंद्रशेखर नगर को आदर्श कालोनी के तौर पर विकसित किए जाने निर्णय लिया गया। इसमें कालोनी के विकास हेतु सर्वसम्मति से चंद्रशेखर वेलफेयर समिति बनाने का निर्णय लेते हुए अशोक मिश्र को चुनाव अधिकारी बनाया गया। साथ ही इसकी कार्यकारिणी में 11 सदस्यों को शामिल किए जाने की भी सहमति बनी। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:17 PM (IST)
        

मासूमपुर में सड़क का शिलान्यास

पूर (बलिया) :सिकंदरपुर विधानसभा क्षेत्र का सर्वांगीण विकास ही हमारा लक्ष्य है। यह बातें सोमवार को ग्राम मासूमपुर में एक सड़क का शिलान्यास करने के बाद सभा को संबोधित करते हुए सपा विधायक मो.जियाउद्दीन रिजवी ने कही। कहा कि पांच साल का जो समय हमें मिला है इसमें विधानसभा क्षेत्र का कोई भी गांव विकास से अछूता नहीं रहेगा। यह हमारा मिशन है। सपा किसानों के लिए उनके साथ खड़ी है और इस किसान विरोधी बिल को हम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:12 PM (IST)
        

शिक्षालयों में ही होता चरित्र निर्माण

रसड़ा (बलिया): बच्चों में सद्गुणों का विकास व उनके चरित्र का निर्माण शिक्षालयों में ही होता है। इसमें शिक्षकों का कार्य दायित्व सर्वोपरि है। इमामिया इंटर कालेज के 35 वें सालाना जलसे पर सोमवार को सपा के प्रदेश सचिव व पूर्व विधायक सनातन पांडेय ने यह बातें कहीं। विशिष्ट अतिथि शंभू ¨सह ने भी संबोधित किया। मुख्य अतिथि ने निशा खरवार, सना परवीन, शिवा यादव, सुफिया परवीन, दुर्गादत्त तिवारी, अभिषेक कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:44 PM (IST)
        

सीडीओ की जांच से स्कूल संचालकों में हड़कंप

नगरा (बलिया) : उच्च न्यायालय द्वारा पारित आदेश के अनुपालन मे जिलाधिकारी के निर्देश पर सीडीओ के बालाजी ने रसडा व बिल्थरारोड तहसील क्षेत्र के डेढ दर्जन विद्यालयों द्वारा ली गई विधायक निधि की धनराशि की जांच शुरू करा दी है। इससे विद्यालय संचालकों मे हडकंप मच गया है। इन विद्यालयों मे रसड़ा तहसील क्षेत्र के करीब आधा दर्जन विद्यालय हैं। ये विद्यालय डिहवांए नरहींए पंडितपुराए नगराए खारीए रौकलपुरए ढ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:37 PM (IST)
        

जनसमस्याओं को लेकर खोला मोर्चा

भरौली (बलिया): गडहांचल की जन समस्याओं को लेकर सोमवार को गड़हा विकास मंच के बैनर तले जनता ने सहजानंद पार्क में धरना दिया। साथ ही प्रशासन को चेतावनी देते हुए आठ सूत्रीय मांग पत्र तहसीलदार संतोष कुमार त्रिपाठी को सौंपा। कहा कि अगर जनता की समस्याओं को समाधान नहीं किया गया तो मंच धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होगा। धरना को संबोधित करते हुए मंच के अध्यक्ष चंद्रमणि राय ने कहा कि जननेता व प्रशासनिक उपेक्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:34 PM (IST)
        

अस्पताल में महिला के पर्स से उड़ाए छह हजार

बलिया:जिला अस्पताल में सोमवार को परिवार के सदस्य का इलाज कराने आई महिला के पर्स से उचक्कों ने छह हजार रुपये उड़ा दिए। इससे अस्पताल परिसर में हड़कंप मच गया। पीड़िता ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी है। नसीराबाद निवासी दुर्गावती देवी जिला अस्पताल में अपनी चाची कमलादेवी का इलाज करने के लिए 19 नंबर की ओपीडी में आई थी। भीड़ व गर्मी होने के कारण वह बरामदे में बैठकर अपने नंबर का इंतजार कर रही थी। पालीथिन में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:32 PM (IST)
        

बच्चे के लिए मां का दूध ही संपूर्ण आहार

बेरुआरबारी (बलिया) : सभी बच्चे स्वस्थ्य व मजबूत हों इसके लिए मां के दूध से उत्तम व पुष्ट कोई बाजारू सामान नहीं है। सभी माताएं कम से कम छह माह तक अपने बच्चों को दूध पिलाएं। बच्चे के लिए मां का दूध ही संपूर्ण आहार है। उक्त बातें ब्लाक के ड्वाकरा भवन में आयोजित राज्य पोषण मिशन की कार्यशाला में मुख्य अतिथि अपर मुख्य चिकित्साधिकारी लल्लन प्रसाद ने कही। श्री प्रसाद ने कहा कि तीन बर्ष तक के बच्चों में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:24 PM (IST)
        

आग से भीषण तबाही, 70 मड़हे खाक

मझौवां (बलिया): हल्दी थाना क्षेत्र के समरथपार गांव की राजभर बस्ती में सोमवार को लगी आग से 70 रिहायशी झोपड़ियां राख हो गईं। वहीं चपेट में आने से पांच बकरियां मर गईं। आग की इस घटना में नगदी समेत लाखों की संपत्ति राख हो गई। फायर ब्रिगेड के काफी प्रयास के बाद आग को काबू में किया जा सका। आग कैसे लगी यह ज्ञात नहीं हो सका। राजन के घर से अचानक आग की लपट उठी। जब तक लोग स्थिति को समझते, आग ने पल भर में ही... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:23 PM (IST)
        

ताला तोड़ उड़ाया लाखों का सामान

बिल्थरारोड (बलिया): नगर के वार्ड नंबर छह की नई बस्ती में घर का ताला तोड़ चोरों ने लाखों रुपये के सामान पर हाथ साफ कर दिया। घटना के वक्त परिवार के सदस्य मांगलिक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए गए हुए थे। बिठुआ गांव के प्रधान ओमप्रकाश शास्त्री के चचेरे भाई रामदीपन त्यागी बाहर काम करते हैं। उनका पूरा परिवार उक्त मोहल्ले में रहता है। रविवार को प्रधान का भतीजा समीर संग सभी परिवार के सदस्य मैरवां सिवान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 06:45 PM (IST)
        

पारा 43 पार, बढ़ा हीट स्ट्रोक का खतरा

बलिया : आसमान से बरसते अंगारों ने मानव ही नहीं बल्कि पशु-पक्षियों की भी परेशानी बढ़ा दी है। रविवार को पारा 43 डिग्री सेल्सियस के ऊपर रहा। ऐसे में हीट स्ट्रोक का खतरा भी बढ़ गया है। गर्मी से लोग जहां बिलबिला गए हैं वहीं तेज धूप के कारण लोगों का जीना मुहाल हो गया है। लू के थपेड़ों से मानों पूरा बदन झुलस जा रहा है। तेज धूप व लू की वजह से लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है। दिन में पड़ रही भीषण... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 01:02 AM (IST)
        

अगले माह 63 विकलांगों को मिलेंगे उपकरण

नरहीं (बलिया) : भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम के तत्वावधान में रविवार को नरहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आयोजित परीक्षण शिविर में क्षेत्र के सैकड़ों की संख्या में उपस्थित विकलांगों का निशुल्क परीक्षण हुआ। परीक्षण शिविर का शुभारंभ मुख्य अतिथि भाजपा सांसद भरत ¨सह ने किया। सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार की एडिप योजना के अंतर्गत इस शिविर में परीक्षण कराए 63 विकलांगों को 13 जून क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 01:02 AM (IST)
        

चंदवक व टुटुवारी में आग ने मचाई तबाही

बलिया : जनपद के चंदवक व टुटुवारी गांव में शनिवार की रात लगी आग में डेढ़ दर्जन से अधिक रिहायशी झोपड़ियां राख हो गईं। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड के बिलंब से पहुंचने पर जनता में आक्रोश था। भरौली करइल क्षेत्र के टुटुवारी गांव की शांति नगर बस्ती में देर शाम लगी आग से आधा दर्जन से अधिक रिहायशी झोपड़ियां राख हो गई। इससे परिवार वालों के सामने भोजन का भी संकट खड़ा हो गया है। शार्टसर्किट से लगी आग पल भर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 01:01 AM (IST)
        

पैमाइश को गई टीम पर हमला, भाग कर बचाई जान

बैरिया (बलिया): रेवती थाना क्षेत्र के मरौटी गांव में शनिवार को जमीन की पैमाइश करने गए नायब तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक व लेखपाल पर महिलाओं ने हमला बोल दिया। इसमें राजस्व निरीक्षक व लेखपाल भाग खड़े हुए जबकि नायब तहसीलदार बैरिया शशिकांत मणि महिलाओं के बीच फंस गए। महिलाओं ने उनके साथ हाथापाई भी की। साथ ही सरकारी जीप को भी नुकसान पहुंचाया। नायब तहसीलदार के साथ रहे होमगार्ड जवान को भी चोट आई। संभ्रांत ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 01:01 AM (IST)
        

धंस गया संपर्क मार्ग, आवागमन बाधित

बिल्थरारोड (बलिया): बलिया-सोनौली मार्ग के हल्दीरामपुर ग्रामसभा के तारनपुर टोले व लद्युडाल पंप कैनाल को जोड़ने वाला संपर्क मार्ग शनिवार की शाम तारनपुर दलित बस्ती के समीप धंस गया। इस रास्ते से करीब सैकड़ों लोग रोजाना गुजरते हैं जिससे आवागमन बाधित हो गया है। सड़क के दोनों तरफ उपले पाथने के कारण रास्ता भी संकीर्ण हो गया है। वहीं चूहा, नेवला, सियार व अन्य जंगली जानवरों के बिल बनाने के कारण सड़क कमजोर हो ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:27 PM (IST)
        

सृजनात्मकता कार्यशाला का मूल आधार

बलिया : नवाचार व सृजनात्मकता किसी भी कार्यशाला का मूल आधार होता है जिसमे माध्यम से शिक्षण अधिगम की बारीकियों को समझा जाता है। उक्त बातें सतीश चंद्र कालेज के प्राचार्य डा.अशोक कुमार उपाध्याय ने रविवार को कही। वे इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय की कार्यशाला के उद्घाटन समारोह में बोल रहे थे। इग्नू अध्ययन केंद्र सतीश चंद्र कालेज में बीएड प्रथम वर्ष के छात्रों की कार्यशाला का उद्घाटन सरस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:21 PM (IST)
        

कामेश्वर धाम तक चलेगी रोडवेज बस

बलिया : सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो बलिया-कारो मार्ग पर शीघ्र ही रोजवेज बस दिखेगी। नगर पंचायत चितबड़ागांव की अध्यक्ष पार्वती देवी के आग्रह को स्वीकार करते हुए प्रदेश के परिवहन मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव ने आरएम आजमगढ़ को उक्त निर्देश दिए हैं। बलिया-कारो मार्ग पर पहले रोडवेज की बसें संचालित थीं जिससे कामेश्वर धाम जाने वाले लोगों को काफी सहुलियत होती थी। रोडवेज ने लगभग ढाई वर्ष पहले इस मार्ग पर बसों का संच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:12 PM (IST)
        

पुलिस की मौजूदगी में गड़वाए बिजली के खंभे

रसड़ा (बलिया): लगभग एक वर्ष से दलई तिवारीपुर गांव में दबंगई के जोर पर रोके गए बिजली के खंभों को आखिरकार रविवार को भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में प्रशासन ने उसे निर्धारित स्थान पर गड़वाने में सफलता पा ली। गांव में बिजली के तार खींचे जाने व खंभों को गाड़ने को लेकर गांव के कुछ लोगों ने दबंगई के जोर पर रोक रखा था। इस बीच प्रशासनिक व पुलिस के अधिकारी भी कई बार गांव में पहुंच कर खंभों को गड़वाने की को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:08 PM (IST)
        

विधान सभा का घेराव करेंगे दवा प्रतिनिधि

बलिया : उप्र उत्तराखंड मेडिकल एंड सेल्स रिप्रजेंटेटिव एसोसिएशन की रविवार को जिला परिषद हाल में हुई बैठक में संगठन की मजबूती समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई। बतौर मुख्य अतिथि संगठन के उपाध्यक्ष कामरेड अर¨वद तिवारी ने कहा कि प्रदेश भर के दवा प्रतिनिधि छह जुलाई को अपनी मांगों के समर्थन में विधानसभा का घेराव करेंगे। इसमें आठ घंटे के काम, न्यूनतम वेतन, फोटो आईडी कार्ड आदि 11 सूत्रीय मांगों पर करीब दस ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:06 PM (IST)
        
(News from Ballia, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें