Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 21,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बलिया

सदन में उठा टैंकर हादसे का मामला

रसड़ा (बलिया) : रसड़ा नगर के नवीन कृषि मंडी के पास गत 27 सितंबर को टैंकर पलटने व उसमें लगी आग से अब तक 12 मौतों के दर्दनाक हादसे पर 19 नवंबर को नियम 56 अंतर्गत विधान सभा में बोलते हुए क्षेत्रीय विधायक उमाशंकर सिंह ने सरकार की तरफ से इनके परिजनों को सहायता देने की जोरदार मांग की। उन्होंने इस हादसे में प्रशासन के विलंब से मौके पर पहुंचने का संदर्भ देते हुए कहा कि मृत सभी 12 भूमिहीन रहे हैं और मजदूरी क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:11 PM (IST)
        

पोखरी पर अवैध निर्माण, सौंपा ज्ञापन

बिल्थरारोड (बलिया): नगरा ब्लाक के बभनौली गांव में बंजर व पोखरी की भूमि पर अवैध निर्माण का कार्य जारी है। इसका विरोध करने पर दो पक्षों में तनाव व्याप्त है। मामले को लेकर प्रधान प्रह्लाद प्रजापति ने एसडीएम को ज्ञापन सौंप मामले में कार्रवाई का गुहार लगाया है। श्री प्रजापति ने बताया कि गांव के ही दबंग लोगों द्वारा ग्रामसमाज की उक्त भूमि व पोखरी को पाट कर अवैध तरीके से मंदिर निर्माण किया जा रहा है और इ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:11 PM (IST)
        

संदनपुर ग्राम पंचायत नहीं बना तो आंदोलन

सिकंदरपुर (बलिया) : पंदह ब्लाक अंतर्गत संदनपुर के नागरिकों द्वारा गांव को ग्राम पंचायत का दर्जा देने की मांग जोर पकड़ती जा रही है। नागरिकों ने संबंधित अधिकारियों को ज्ञापन भेज कर गांव को ग्राम पंचायत की सूची में शामिल करने की मांग किया है। ज्ञापन में कहा गया है कि संदनपुर गांव पूर्व में ग्राम पंचायत रह चुका है। ग्राम पंचायतों के पुनर्गठन के दौरान आबादी का मानक पूरा नहीं होने से वर्ष 1990 में इस गां... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:11 PM (IST)
        

बिना तकनीक किसानों की आर्थिक उन्नति नहीं

बलिया : किसानों को कृषि तकनीक से रूबरू कराने तथा इसके इस्तेमाल से आर्थिक संबल प्रदान करने के लिए कृषि सूचना तंत्र कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को पंदह के नवानगर सहित आमडारी व गढ़मलपुर में ब्लाक स्तरीय किसान मेले का आयोजन किया गया। मेले में कृषि वैज्ञानिकों ने अद्यतन तकनीक बताई तथा फसल प्रबंधन के टिप्स दिए। विकासखंड पंदह के नवानगर में आयोजित किसान मेले को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के जिला सचि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:11 PM (IST)
        

अव्वल छात्रों को किया गया सम्मानित

बलिया : विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान द्वारा आयोजित क्षेत्रीय ज्ञान-विज्ञान मेला में गोरक्ष प्रांत का प्रतिनिधित्व करते हुए नागा विद्या सरस्वती भृगु आश्रम के छात्रों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। साथ ही संस्कृति ज्ञान प्रश्न मंच व विज्ञान में राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त किया। इन छात्र-छात्राओं संग आए अध्यापकों का गुरुवार को रेलवे स्टेशन पर विद्यालय के छात्रों ने जोरदार स्वागत किया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 08:12 PM (IST)
        

डेंगू की आशंका से महकमा चौकन्ना

फेफना (बलिया) : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र वैना अंतर्गत ग्राम पंचायत कपुरी में डेंगू के संभावित मरीज के मिलते ही स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया। एहतियात के तौर पर पूरे गांव में स्वास्थ्य विभाग ने नालियों व गलियों में ब्लीचिंग पाउडर आदि का छिड़काव कराया तथा मच्छर मारक दवा का छिड़काव भी हुआ। ग्राम सभा कपुरी के एक मरीज में डेंगू जैसी खतरनाक बीमारी के प्राथमिक लक्षण मंगलवार की शाम मिले थे। भनक लगते ही ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 07:49 PM (IST)
        

राशन की तीन दुकानें निरस्त, दो निलंबित

बलिया : सार्वजनिक वितरण प्रणाली में व्याप्त भ्रष्टाचार को समाप्त करने की कार्रवाई के क्रम में जिला पूर्ति अधिकारी रामेंद्र यादव ने विकास खंड नगरा की तीन राशन दुकानों के दुकानदारों का लाइसेंस निरस्त कर दिया वहीं दो को निलंबित कर जांच के आदेश दिए। सभी दुकानदारों पर अधिक मूल्य लेकर कम राशन देने का आरोप सहित कई शिकायतें थीं। विकासखंड नगरा में राशन दुकानदारों की मनमानी व अनियमितता पर गत बीस अक्टूबर को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 07:49 PM (IST)
        

108 एंबुलेंस के इंतजार में बेहाल हो रहे मरीज

बलिया : आम जनता को जल्द से जल्द स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से चलाई गई 108 नंबर की एंबुलेंस जनता को बेहतर सेवाएं देने में विफल साबित हो रही है। एंबुलेंस के इंतजार में मरीज पूरी तरह से बेहाल हो जा रहे हैं। इस तरह की घटनाएं अक्सर देखने को मिल रही हैं। सागरपाली क्षेत्र में रात को एक मरीज की तबीयत खराब होने पर अस्पताल ले जाने के लिए 108 नंबर एंबुलेंस को परिवार वालों ने सूचना दी। इस पर बत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 07:49 PM (IST)
        

फाइनल में सेक्रेट हार्ट ने मारी बाजी

बलिया : ददरी मेला के खेल मैदान में गुरुवार को नगर पालिका परिषद की तरफ से आयोजित फुटबाल प्रतियोगिता के फाइनल में सेक्रेट हर्ट की टीम ने अलमेराज को 3-1 से हरा कर खिताब अपने नाम कर लिया। प्रतियोगिता में बीस टीमों ने भाग लिया। क्वार्टर फाइनल मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए अलमेराज स्पोर्टिग क्लब, गोल्डेन क्लब, टीडी कालेज व सेक्रेट हर्ट की टीम ने अंतिम चार में जगह बनाई थी। पहले सेमीफाइनल में अलमेराज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 07:49 PM (IST)
        

एकजुटता से ही संगठन को मजबूती

बलिया : एकजुटता से ही संगठन को मजबूती मिलेगी। यह बातें पूर्वाचल उद्योग व्यापार मंडल के प्रांतीय मंत्री दुर्गा प्रसाद मधु ने कही। वह गुरुवार को पूर्वाचल उद्योग व्यापार मंडल के महावीर घाट स्थित कार्यालय पर संगठन के नव निर्वाचित पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि संगठन ऐसे ही नहीं चलता। इसे गतिशील बनाने के लिए संकल्पबद्ध प्रयास की जरूरत होती है। इस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 07:49 PM (IST)
        

असफलता से सबक लेने की जरूरत : एडीएम

बलिया : माध्यमिक विद्यालयों की मंडलीय क्रीड़ा प्रतियोगिता गुरुवार को वीर लोरिक स्टेडियम में संपन्न हुई। अपर जिलाधिकारी केपी सिंह ने विजेताओं को पुरस्कृत किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि असफलता से सबक लेने की जरूरत है। सफलता न मिलने के पीछे कारण एक ही है कि उसके लिए भरपूर प्रयास नहीं हुआ। ऐसे में खिलाड़ियों को चाहिए कि अपने प्रदर्शन में और निखार लाने को कड़ी मेहनत करें। समापन अवसर पर 100 मीटर दौड़ का आ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 07:49 PM (IST)
        

प्रोत्साहन से बढ़ता छात्रों का मनोबल

बिल्थरारोड (बलिया) : खेल हो या पढ़ाई, हर क्षेत्र में जीत व हार को लेकर प्रतिस्पद्र्धा की जंग छात्रों की ऊर्जा और बढ़ा देती है, जबकि पुरस्कार, मेडल व प्रशस्ति पत्र उनका मनोबल बढ़ाता है। उक्त बातें विद्युत विभाग के जेई विजय शंकर यादव ने बुधवार को कहीं। वे बतौर मुख्य अतिथि क्षेत्र के अतरौल गांव स्थित निर्मल जीवन पब्लिक स्कूल के तीसरे वार्षिकोत्सव पर आयोजित स्पो‌र्ट्स मीट के समापन समारोह में बोल रहे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 07:49 PM (IST)
        

अपहर्ताओं की गिरफ्तारी को भूख हड़ताल

बलिया : रसड़ा कोतवाली अंतर्गत सब्बलपुर सिलहटा निवासी दूधनाथ राजभर का अपहरण करने वाले बदमाशों की गिरफ्तारी में पुलिस प्रशासन द्वारा बरती जा रही उदासीनता के विरोध में परिवार के लोगों ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट परिसर में भूख हड़ताल शुरू की। सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि दूधनाथ राजभर का अपहरण 24 सितंबर को हुआ था। 24 अक्टूबर को परिवार के लोगों द्वारा भूख हड़ताल की गई। इसके बाद प्राथमिकी दर्ज की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 07:49 PM (IST)
        

डेंगू की आशंका से महकमा चौकन्ना

फेफना (बलिया) : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र वैना अंतर्गत ग्राम पंचायत कपुरी में डेंगू के संभावित मरीज के मिलते ही स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया। एहतियात के तौर पर पूरे गांव में स्वास्थ्य विभाग ने नालियों व गलियों में ब्लीचिंग पाउडर आदि का छिड़काव कराया तथा मच्छर मारक दवा का छिड़काव भी हुआ। ग्राम सभा कपुरी के एक मरीज में डेंगू जैसी खतरनाक बीमारी के प्राथमिक लक्षण मंगलवार की शाम मिले थे। भनक लगते ही ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 07:27 PM (IST)
        

सद्भाव से समृद्ध होगी राष्ट्र की अखंडता

बलिया : आपसी सद्भाव को मजबूती देकर ही राष्ट्र की अखंडता को मजबूती दी जा सकती है। इसके लिए संकल्पबद्ध प्रयास की जरूरत है। यह बातें जिला जज चिंता मणि तिवारी ने कही। वह बुधवार की शाम पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पर इंदिरा विचार मंच व भारतीय सद्भावना मिशन के संयुक्त तत्वावधान में यहां भृगु मंदिर के सभा कक्ष में आयोजित सम्मान समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 07:26 PM (IST)
        

पत्रकार को पत्‍‌नीशोक

बलिया : विकास खंड हनुमानगंज अंतर्गत ग्रामसभा पकड़ी निवासी पत्रकार विनायक नाथ उपाध्याय की पत्‍‌नी सचिता देवी का निधन गुरुवार तड़के हो गया। वह 55 वर्ष की थीं। अंतिम संस्कार महावीर घाट पर हुआ। मुखाग्नि विनायक उपाध्याय ने दी। वह अपने पीछे दो पुत्र व एक पुत्री का भरा पूरा परिवार छोड़ गई हैं। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 07:23 PM (IST)
        

किसानों को संपन्न किए बिना विकास बेमानी

बलिया : किसानों को आधुनिक तकनीक बता कृषि के माध्यम से आर्थिक रूप से संपन्न बनाने के क्रम में कृषि सूचना तंत्र योजना के तहत विकास खंड नगरा के ताड़ीबड़ागांव में ब्लाक स्तरीय किसान मेले का आयोजन हुआ जिसमें अन्नदाताओं को कृषि की बारीकियां बताई गई तथा अनुदानित दर पर कृषि यंत्र वितरित किए गए। साधन सहकारी समिति ताड़ीबड़ा परिसर में आयोजित किसान मेला में उपस्थित किसानों को कृषि विज्ञान केंद्र सोहांव के कृषि व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 07:22 PM (IST)
        

व्यवसायी भाइयों से लूटे 25 हजार

बैरिया (बलिया): क्षेत्र के करमानपुर-मुनिछपरा मार्ग पर बुधवार देर शाम हथियारों से लैस बदमाशों ने व्यवसायी भाइयों को आतंकित कर 25 हजार रुपये, दो साइकिल, मोबाइल छीन लिए। इसे घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। रेवती थाना क्षेत्र के मुनिछपरा निवासी आफताब आलम व सद्दाम हुसैन की करमानपुर चंट्टी पर रजाई व रुई धुनने की दुकान है। देर शाम को अपनी दुकान बंद कर दोनों साइकिल से गांव जा रहे थे। चूनाभट्ठी से आ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 07:19 PM (IST)
        

बेरहमी से पीटा

रेवती (बलिया) : थाना क्षेत्र के तुलसीछपरा गांव में गुरुवार को बच्चों के विवाद में एक पक्ष ने बालक की बेरहमी से पिटाई कर दी। हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। राजनारायण यादव का 11 वर्षीय पुत्र किशन मुहल्ले के बच्चों के साथ खेल रहा था। खेल के दौरान हुए बच्चों के बीच झगड़ा हो गया। इस पर एक पक्ष ने उसकी जमकर पिटाई कर दी। घटना की सूचना पुलिस को दे दी गई है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 07:18 PM (IST)
        

चीनी मिल को चालू करा कर ही लेंगे दम

रसड़ा (बलिया): कौड़ियों के भाव चीनी मिल को बेचे जाने के षड्यंत्र को कभी भी सफल नही होने देंगे। यदि किसानों का सहयोग मिला तो हम बंद चीनी मिल को चालू करा कर ही दम लेगें। स्थानीय डाक बंगले में गुरुवार को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं की हुई बैठक में यह बातें पार्टी के राष्ट्रीय सचिव अतुल कुमार अंजान ने कही। उन्होंने कहा कि मिल को यहां के कतिपय जनप्रतिनिधियों द्वारा बेचने की साजिश रची जा रही ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 07:12 PM (IST)
        
(News from Ballia, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें