Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 28,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बलिया

मिलावट की सूचना के बावजूद मामला दर्ज नहीं

सुखपुरा (बलिया) : कस्बे में मंगलवार को एक खाद विक्रेता के यहां खाद का नमूना लेकर जांच के लिए जिला कृषि अधिकारी द्वारा भेजने की आम जन जहां सराहना कर रहा है वहीं किसान द्वारा थाना सुखपुरा में मिलावटी खाद की बिक्री की तहरीर देने के बाद भी एफआइआर दर्ज न किया जाना लोगों के गले से नीचे नहीं उतर रहा है। बुधवार को स्थानीय चट्टी बाजार में लोग इसी की चर्चा करते देखे गए। कस्बे के एक खाद विक्रेता के यहां से क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:09 PM (IST)
        

डंपर के धक्के से साइकिल सवार घायल

बलिया : सदर कोतवाली क्षेत्र के बहादुर गांव के सामने मंगलवार की शाम डंपर के धक्के से साइकिल सवार घायल हो गया। उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। गोठहुली निवासी लल्लन (30) शहर से काम करके घर साइकिल से जा रहा था। इसी बीच डंपर के धक्के से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। डंपर को जनता ने पुलिस को सौंप दिया।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:04 PM (IST)
        

भाला फेंक में पुष्जीत ने बढ़ाया गौरव

बलिया : विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान के तत्वावधान में कर्नाटक के मंगलौर में 16 से 22 नवंबर तक आयोजित अखिल भारतीय शारीरिक प्रतियोगिता में नागाजी सरस्वती विद्या मंदिर जीराबस्ती के छात्र पुष्जीत ने प्रथम स्थान प्राप्त कर विद्यालय सहित जनपद का मान बढ़ाया है। छात्र पुष्जीत ने जेबलिंग यानि भाला फेंक प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया। पुष्जीत के वापस लौटने पर बुधवार को प्रधानाचार्य मणिर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:59 PM (IST)
        

ग्रामीण खिलाड़ियों ने दिखाया जौहर

बलिया : युवा कल्याण विभाग द्वारा संचालित राजीव गांधी खेल मिशन अभियान के क्रम में ब्लाक स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन बुधवार को बेरुआरबारी के कैथवली खेल मैदान में किया गया। प्रतियोगिता में ग्रामीण खिलाड़ियों ने विभिन्न विधाओं में अपना जलवा दिखाया। फुटबाल, कबड्डी, कुश्ती व एथलीट की प्रतिस्पद्र्धाओं में सैकड़ों खिलाड़ियों ने सहभाग किया। फुटबाल में सेमरी की टीम ने नारायणपुर को दो गोल से हराकर विजय श्री ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:57 PM (IST)
        

पोखरे में डूबा ससुराल आया युवक

पूर (बलिया): पकड़ी थाना क्षेत्र के पूर गांव में गुरुवार की शाम ससुराल आया युवक पोखेरे में डूब गया। पुलिस के प्रयास के बाद भी उसका शव बरामद नहीं किया जा सका। इस घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। धर्मेद्र (30) निवासी जहांगीरापुर एक दिन पूर्व अपनी ससुराल पूर में आया हुआ था। शाम को वह शौच के लिए गांव के बाहर स्थित पोखरे की तरफ गया हुआ था। इसी बीच किनारे हाथ धोते समय वह पानी में गिर गया। काफी देर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:53 PM (IST)
        

सांसद नीरज के स्वागत को बैरिया विधानसभा क्षेत्र तैयार

बैरिया (बलिया): राज्यसभा का सदस्य बनने के बाद सांसद नीरज शेखर के पहली बार 28 नवंबर को बैरिया विधान सभा क्षेत्र में आने पर उनका ऐतिहासिक स्वागत किया जाएगा। इसके लिए अमरनाथ मिश्र पीजी कालेज दूबेछपरा छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष सुशील पांडेय द्वारा क्षेत्र भ्रमण कर लोगों से बैरिया में अधिक से अधिक संख्या में आने का आग्रह किया जा है। श्री पांडेय ने स्पष्ट किया है कि बलिया के विकास के लिए सांसद नीरज शेखर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:52 PM (IST)
        

अधिकारियों ने किया भागलपुर पुल का निरीक्षण

बिल्थरारोड (बलिया): बलिया को देवरिया के रास्ते गोरखपुर व नेपाल से जोड़ने वाले जर्जर भागलपुर पुल के निर्माण के लिए सेतु निगम व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को एक साथ निरीक्षण किया जिससे लोगों में उक्त जर्जर पुल की मरम्मत की उम्मीद तो जगी किंतु अधिकारियों द्वारा पुल निर्माण व मरम्मत हेतु शासन को फिर से नया प्रस्ताव भेजने की तैयारी की बात कहते ही लोगों में विभाग के प्रति आक्रोश व्याप्त हो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:52 PM (IST)
        

सिलेंडर में लगी आग

रसड़ा (बलिया): नगर के श्रीनाथ बाबा मंदिर के पास बुधवार की शाम को सिलेंडर में लगी आग से भगदड़ मच गई। किसी तरह से आग पर काबू पाया गया। किचेन में आया सारा सामान राख हो गया। चुन्नू के घर में महिलाएं खाना बना रही थीं। इसी बीच अचानक सिलेंडर में आग लग गई। महिलाएं किसी तरह से भाग कर अपनी जान बचाईं। आसपास के लोगों ने सिलेंडर को बाहर निकाल कर आग को शांत किया। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:52 PM (IST)
        

करेंट लगने से युवक अचेत

रसड़ा (बलिया): क्षेत्र के अठिलापुरा निवासी एक युवक बुधवार को करेंट की जद में आ अचेत हो गया। शिव जी (18) कैथी गांव में टेंट लगाया था। दोपहर करीब एक बजे उसे उतार रहा था। तभी ऊपर से गुजर रहे विद्युत तार की चपेट में आ गया। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:21 PM (IST)
        

मारपीट में दो महिलाओं समेत पांच घायल

रसड़ा (बलिया): कोतवाली क्षेत्र के बेसवान ग्राम में मंगलवार देर शाम पट्टीदारों के आपसी विवाद में हुई मारपीट में तीन महिलाओं समेत कुल पांच लोग घायल हो गए। उन्हें रसड़ा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालत गंभीर होने पर इनमें से दो लोगों को सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। गोंड़ बिरादरी के दो पक्षों में काफी दिनों से विवाद चला आ रहा है। किसी बात को लेकर शाम करीब छह बजे उनमें मारपीट हो गई जिसमें एक पक्ष की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:20 PM (IST)
        

अवैध वसूली के विरोध में दिया पत्रक

बांसडीह (बलिया) : क्षेत्र के बंकवा गांव में आधार कार्ड बनाने के नाम पर अवैध वसूली करने से लोगों में आक्रोश व्याप्त है। जब कोई देने से इंकार करता है तो उसे धक्का देकर फार्म फेंक दिया जा रहा है। इस संबंध में बंकवा निवासी लल्लन सिंह ने मंगलवार को उपजिलाधिकारी बांसडीह घनश्याम त्रिपाठी को पत्रक सौंपा। पत्रक में कहा गया है कि उनके गांव में आधार कार्ड के नाम पर 20 रुपये अवैध वसूली की जा रही है। जब वह फार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:18 PM (IST)
        

सनबीम स्कूल का वार्षिकोत्सव कल

बलिया : सनबीम स्कूल अगरसंडा का वार्षिकोत्सव 28 नवंबर को शाम चार बजे से विद्यालय परिसर में आयोजित है। प्रधानाचार्य रजनीश सिंह ने बताया कि वार्षिकोत्सव के मुख्य अतिथि जिलाधिकारी यशवंत राव व विशिष्ट अतिथि अपर जिलाधिकारी केपी सिंह होंगे। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:17 PM (IST)
        

सीयर ब्लाक में अब होंगी 94 ग्राम पंचायतें

बिल्थरारोड (बलिया): सीयर ब्लाक में अब कुल 94 ग्राम पंचायतें होंगी। शासन के निर्देश पर नए परिसीमन के तहत इस ब्लाक में 19 नई ग्राम पंचायतों को सृजित किया गया है। इसकी प्रक्रिया अब अंतिम चरण में है। अब तक इस ब्लाक में कुल 75 ग्राम पंचायतें थीं। हालांकि एक नई ग्राम पंचायत को लेकर ग्रामीण व प्रधान के विरोध के कारण प्रशासनिक अमला ऊहापोह की स्थिति में है। शासन के निर्देश पर ब्लाक में परिसीमन के तहत एक ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:14 PM (IST)
        

मजबूरी का फायदा उठाकर बना लेते हैं बधुआं मजदूर

आजमगढ़ : रोजा सामाजिक संस्थान के समाजिक कार्यकर्ता मुश्ताक अहमद ने बताया कि रोजा सामाजिक संस्थान व एक्शन एड के तत्वावधान में जिले के मेंहनगर, तरवां व जहानागंज के विभिन्न गांवों में बंधुआ मजदूरी एवं मानव तस्करी पर जागरुकता पर कार्य किया जा रहा है। संस्था ने इन ब्लाकों के तीन गांवों में श्रमिक सूचना व सहायता केंद्र का संचालन कर रही है जहां से पलायन वाले श्रमिकों की जानकारी रखी जाती है और श्रमिकों को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 08:53 PM (IST)
        

शरीर पर मिट्टी तेल उड़ेल लगाई आग

मनियर (बलिया) : नगर पंचायत अंतर्गत देवापुर गांव में एक युवक ने अपने ऊपर मिट्टी तेल छिड़क कर आग लगा ली। गंभीर हालत में उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कृष्ण वर्मा (28) का परिवार के किसी सदस्य संग नोक-झोंक हो गई। इस पर कृष्णा ने कमरे में जाकर अपने ऊपर मिट्टी तेल छिड़क कर आग लगा लिया। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 08:32 PM (IST)
        

बढ़ते अपराध के खिलाफ निकाला जुलूस

बिल्थरारोड (बलिया): देवरिया जनपद में युवा स्वर्णकार की गोली मारकर की गई हत्या और इस घटना को लेकर प्रदर्शन कर रहे व्यापारियों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज के विरोध में मंगलवार को स्थानीय सराफा व्यवसायियों ने नगर में बाइक जुलूस निकाला। स्वर्णकार समाज के बैनर तले सराफा दुकानदारों का जत्था स्थानीय रेलवे चौराहा से दर्जनों बाइक संग निकला और पूरे नगर में भ्रमण करते हुए लोकतांत्रिक तरीके से तहसील मुख्यालय पह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 08:31 PM (IST)
        

लड़ते रहेंगे हरियाली बचाने की जंग

बिल्थरारोड (बलिया): पेड़-पौधों के प्रति लगाव, उनके संरक्षण को लेकर तन्मयता व लगातार पौधरोपण की मुहिम ने कब इन्हें हरियाली रक्षक बना दिया, वे स्वयं भी नहीं जानते किंतु आज भी वे पूरे क्षेत्र में हरियाली रक्षक के रूप में चर्चित हैं और युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत बने हुए हैं। सादगी व शालीनता के प्रतीक सीयर ब्लाक के अखोप गांव निवासी जनार्दन यादव यूं तो इस गांव के प्रधान भी हैं किंतु प्रधान बनने के काफी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 08:28 PM (IST)
        

गबन के आरोपियों की जमानत अर्जी खारिज

बलिया : ग्राम समाज के विकास के साढ़े 29 लाख रुपये गबन करने के एक मामले में सुनवाई करते हुए जिला जज सीएम तिवारी की अदालत ने आरोपी ग्राम प्रधान समेत तीन की जमानत अर्जी खारिज कर दी। सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के सिवान कला निवासी आरोपी सत्येंद्र राजभर, सतीश राय व पारसनाथ वर्मा एडीओ पंचायत की जमानत अर्जी अदालत ने खारिज कर दी है। अभियोजन के अनुसार जिलाधिकारी के निर्देश पर जिला पंचायत राज अधिकारी घनश्याम सा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 08:15 PM (IST)
        

सदगुरु सदाफल देव संस्थान ने बांटे गर्म कपड़े

पूर (बलिया) : सदगुरु सदाफल देव विहंगम योग संस्थान के तत्वावधान में मंगलवार को सदगुरु सदाफल देव इंटर कालेज पकड़ी में स्वेटर वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के तहत क्षेत्र के पांच सौ बच्चों को स्वेटर वितरित किया गया। बतौर मुख्य अतिथि हिंदी विभाग काटन कालेज गुवाहाटी के पूर्व अध्यक्ष व अरुणाचल विश्वविद्यालय इटानगर के विजिटर आचार्य डा.धर्मदेव तिवारी ने कहा कि आज शिक्षा का तेजी से बाजारीकरण... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 08:12 PM (IST)
        

सृष्टि के कल्याण के लिए यज्ञ जरूरी

बलिया : अखिल विश्व गायत्री परिवार, गायत्री तीर्थ शांतिकुंज हरिद्वार के निर्देशन में गोमुख से गंगासागर तक निकाली जाने वाली गंगा अमृत कलश यात्रा की जागरुकता हेतु मंगलवार को गायत्री शक्ति पीठ के तत्वावधान में कलश यात्रा निकाली गई। कलश यात्रा में शामिल लोगों ने गंगा आरती करने के बाद नवनिर्मित यज्ञशाला में आकर आहूति प्रदान की। शांति कुंज के प्रमुख बिजेंद्र नाथ चौबे ने कहा कि यज्ञ प्राचीन काल से ही होते... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 08:11 PM (IST)
        
(News from Ballia, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें