Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बलिया

लोकरस में झलकी समृद्ध भोजपुरी संस्कृति

बलिया : लोकरस 2014 के मंच पर रविवार रात संगीत प्रेमियों ने भोजपुरी संस्कृति की समृद्ध विरासत का बखूबी अहसास किया। टाउन हाल में आयोजित इस दो दिवसीय कार्यक्रम में लोकगीत गायकों ने अपनी आवाज व अंदाज का न सिर्फ जलवा बिखेरा बल्कि कार्यक्रम में आए लोगों को लोक संगीत की सरिता में गोता लगाने को मजबूर कर दिया। मऊ के देवानंद देव ने सोहर सुनाकर कार्यक्रम का आगाज किया तो इसी परंपरा को आगे बढ़ाया सिवान के धनंज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

युवती के परिवार को खत्म करने का प्रयास

पूर (बलिया): युवती से नापाक दोस्ती की मंशा के परवान न चढ़ने से बौखलाए युवक ने शनिवार रात उसके घर में प्रवेश कर परिवारीजनों को मौत की नींद सुलाने का प्रयास किया। इसके लिए उसने पहले घर में लगे हैंडपंप में जहर डाला। उसके बाद रसोई घर में जाकर अंदर रखे गैस सिलेंडर के रेग्युलेटर को चालू कर आस-पास पेट्रोल उड़ेल दिया। उसकी योजना घर से बाहर निकल मौके पर माचिस की जलती तिल्ली फेंकने की थी लेकिन घर वालों के जा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:13 PM (IST)
        

तीन सौ ग्रामीण खिलाडि़यों की जोर आजमाइश

बलिया : युवा कल्याण विभाग द्वारा संचालित राजीव गांधी खेल मिशन के तहत आयोजित ब्लाक स्तरीय ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन जूनियर हाई स्कूल सुल्तानपुर के परिसर में हुआ। उद्घाटन जिला युवा कल्याण अधिकारी डीडी सिंह ने किया। राजीव गांधी खेल मिशन के तहत आयोजित इस पहली प्रतियोगिता में ब्लाक से तीन सौ ग्रामीण खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। वालीबाल, एथलेटिक्स, कबड्डी व कुश्ती विधाओं के खिलाड़ियों ने अपनी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:09 PM (IST)
        

किसान होगा मजबूत तो देश ताकतवर

नगरा (बलिया) : किसानों को खुशहाल किए बगैर विकसित भारत की कल्पना बेमानी है। जब किसान मजबूत होगा तभी देश ताकतवर होगा। उक्त बातें उपनिदेशक कृषि ने जिले के प्रथम सीड प्रोसेसिंग प्लांट (बीज विधायन केंद्र) के उद्घाटन के अवसर पर कहीं। ककरी गांव में स्थापित जिले के प्रथम सीड प्रोसेसिंग के बारे में बताया कि यह केंद्र इलाके के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। कहा जिले में कृषि क्षेत्र में काफी संभावन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:09 PM (IST)
        

मध्यप्रदेश निर्मित सात लाख की शराब बरामद

बलिया : पुलिस ने सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के पंदह गांव में स्थित एक पुराने गैस गोदाम पर शनिवार की रात छापेमारी कर गैर प्रांत की दो सौ पेटी अवैध शराब बरामद किया है। साथ ही आठ तस्करों समेत गोदाम संचालक को धर दबोचा है। इन सभी के पास से छह मोबाइल फोन भी बरामद हुआ। मार्केट में शराब की कीमत सात लाख रुपये बताई जा रही है। पुलिस अधीक्षक राजू बाबू सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि पंदह गांव में त्योहार को देखत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:09 PM (IST)
        

युवक पर धारदार हथियार से हमला, वाराणसी रेफर

बांसडीहरोड (बलिया) : क्षेत्र के टकरसन गांव में शनिवार की रात करीब आठ बजे डेरा पर खाना लेकर जा रहे युवक पर बदमाशों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। टकरसन निवासी हरेराम शर्मा का पुत्र अजीत (22) शाम को गांव के बाहर डेरा पर अपने बाबा के लिए खाना लेकर जा रहा था। इसी बीच रास्ते में पहले से घात लगाए बाइक सवार ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:09 PM (IST)
        

लोकरस प्रदर्शनी में जीवंत हुई यादें

बलिया : अपनी सांस्कृतिक विरासत को बचा कर रखने तथा उसे नई पीढ़ी से रूबरू कराने का सर्वोत्तम माध्यम लोक प्रदर्शनी है। निश्चित रूप से लोकरस प्रदर्शनी में जिन चीजों को स्थान दिया गया है उसे देख कर हमारी भूली बिसरी यादें जीवंत हो उठी हैं। यह बातें संत रामलक्षन दास ने कही। वह रविवार को टाउन हाल में आयोजित लोकरस कार्यक्रम में प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के बाद उमड़े जन सैलाब को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:09 PM (IST)
        

अधिवक्ता कल्याण निधि शीघ्र होगी पांच लाख

बलिया : प्रदेश सरकार की प्राथमिकता में अधिवक्ता समाज का हित भी है और वह इस दिशा में निरंतर प्रयास कर रही है। सरकार शीघ्र ही अधिवक्ता कल्याण निधि डेढ़ लाख से बढ़ाकर पांच लाख करने जा रही है। उक्त बातें प्रदेश के अपर महाधिवक्ता अशोक कुमार पांडेय ने शनिवार की रात एक होटल में पत्र प्रतिनिधियों से वार्ता के दौरान कहीं। सिविल बार के पूर्व अध्यक्ष अभय नारायण राय के तैल चित्र अनावरण समारोह में सहभाग करने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:09 PM (IST)
        

वाटर टैंकर की चपेट में आने से दो की मौत

पूर (बलिया) : बलिया-सिकंदरपुर मार्ग पर खेजुरी थाना क्षेत्र के हरपुर मोड़ के पास वाटर सप्लाई टैंकर की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई। इससे आक्रोशित जनता ने करीब एक घंटे तक यातायात ठप कर दिया। एसडीएम के आर्थिक सहायता देने के आश्वासन पर यातायात बहाल हो पाया। हरपुर मोड़ पर लक्ष्मी पूजा के लिए कुछ युवक चंदा मांग रहे थे। वे बलिया से सवारी लेकर आ रही एक मैजिक को रोक कर लक्ष्मी पूजा के लिए चंदा मांगन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:09 PM (IST)
        

अधिवक्ता कल्याण निधि शीघ्र होगी पांच लाख

बलिया : प्रदेश सरकार की प्राथमिकता में अधिवक्ता समाज का हित भी है और वह इस दिशा में निरंतर प्रयास कर रही है। सरकार शीघ्र ही अधिवक्ता कल्याण निधि डेढ़ लाख से बढ़ाकर पांच लाख करने जा रही है। उक्त बातें प्रदेश के अपर महाधिवक्ता अशोक कुमार पांडेय ने शनिवार की रात एक होटल में पत्र प्रतिनिधियों से वार्ता के दौरान कहीं। सिविल बार के पूर्व अध्यक्ष अभय नारायण राय के तैल चित्र अनावरण समारोह में सहभाग करने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:17 PM (IST)
        

राजस्व के 449 वादों सहित 613 का निस्तारण

बलिया : उत्तर प्रदेश विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश पर रविवार को दीवानी न्यायालय परिसर में मेगा लोक अदालत का आयोजन हुआ। जिला जज सीएम तिवारी की अध्यक्षता में आयोजित इस विशेष अदालत में राजस्व के 449 वादों सहित कुल 613 वादों का निस्तारण करते हुए उन्नीस हजार रुपये बतौर अर्थदंड भी वसूले गए। दीवानी न्यायालय परिसर में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में आयोजित इस लोक अदालत में सर्वाधिक मामला उप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:09 PM (IST)
        

चिकित्सक को महंगी पड़ी मंत्री के नजदीकी संग लापरवाही

बलिया : जिला चिकित्सालय की कार्य पद्धति व चिकित्सकों की लापरवाही का अंदाजा प्रदेश सरकार के काबीना मंत्री नारद को उस समय लगा जब उनके एक नजदीकी को हृदयाघात हुआ। हार्ट अटैक के बाद गंभीरावस्था में वाराणसी रेफर करने की सूचना पर जिला चिकित्सालय पहुंचे मंत्री ने चिकित्सक की जमकर क्लास लगाई और कहा कि रेफरल संस्कृति का खेल अब नहीं चलेगा। नगर से सटे तारनपुर गांव निवासी अजय सिंह के हार्ट अटैक के बाद परिजन उ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:28 PM (IST)
        

शासन से नामित सभासदों ने ली शपथ

बलिया : नगर पालिका परिषद में शासन से नामित सभासदों को शुक्रवार को नगर पालिका परिषद के सभागार में अध्यक्ष साधना गुप्ता ने शपथ दिलाया। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री नारद राय व सभी सभासद मौजूद रहे। नगर पालिका में शासन ने राम नारायण चौधरी, संतोष वर्मा, सरोज सिंह, अल्लाउद्दीन उर्फ विक्की व अरसद जमाल को सभासद नामित किया है। शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री नारद राय ने कहा कि नगर के विकास ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:25 PM (IST)
        

स्वामी नरेंद्रानंद सरस्वती का भव्य स्वागत

गड़वार (बलिया) : काशी सुमेरु पीठाधीश्वर स्वामी नरेंद्रानंद सरस्वती महाराज का सड़क मार्ग से जंगली बाबा धाम में चल रहे महारुद्र यज्ञ स्थल पर जाते समय जगह-जगह भव्य स्वागत किया गया। दर्शन पूजन के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। मार्ग में महिला पुरुष कतारबद्ध होकर जयकारा के साथ पुष्प वर्षा किए। कुरेजी चट्टी पर बाजा गाजा के साथ मंत्रोच्चार के बीच आचार्य गण पूजन कराए। संत उड़िया बाबा शिशु शिक्षा सदन के बच्चों ने स्वागत कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:24 PM (IST)
        

रूल आफ लॉ का क्रियान्वयन न्यायपालिका का दायित्व

बलिया : दि सिविल बार एसोसिएशन बलिया के पूर्व अध्यक्ष अभय नारायण राय के तैल चित्र का अनावरण सेंट्रल हाल में शनिवार को प्रदेश के महाधिवक्ता विजय बहादुर सिंह ने किया। इस दौरान आयोजित गोष्ठी में एडवोकेट जनरल ने कहा कि रूल आफ लॉ का क्रियान्वयन न्यायापालिका का दायित्व है। दीवानी न्यायालय के केंद्रीय सभागार में आयोजित कार्यक्रम में महाधिवक्ता विजय बहादुर सिंह ने कहा कि कानून का राज लागू कराना सर्वोच्च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:17 PM (IST)
        

ट्रेन से कटकर महिला की मौत

रसड़ा (बलिया) : रसड़ा-बलिया रेलखंड के गोपालपुर रेलवे क्रासिंग के पास शनिवार की दोपहर में रेलवे ट्रैक पर महिला का शव मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस के प्रयास के बाद भी शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है। 55017 छपरा-मऊ पैसेंजर काफी लेट थी। वह दोपहर बाद दो बजे के आसपास गुजर रही थी। इसी बीच संवरा स्टेशन के आगे गोपालपुर के पास उतरने के प्रयास में महिला ट्रेन की चपेट में आ गई। इससे उसका एक पैर कट गया, बाद में उसक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:10 PM (IST)
        

113 छात्र व 106 छात्राओं को ड्रेस वितरित

पूर (बलिया) : शिक्षा क्षेत्र पंदह अंतर्गत प्रावि सहुलाई पर शुक्रवार को ग्राम प्रधान व प्रधानाध्यापक जयबहादुर यादव द्वारा बच्चों में ड्रेस वितरण किया गया। कुल 113 छात्र व 106 छात्राओं को ड्रेस दिया गया। बाद में ग्राम प्रधान राकेश कुमार गौतम ने ड्रेस वितरण के उपरांत कहा कि सरकार की मंशा के अनुसार सारे बच्चों में ड्रेस वितरण नि:शुल्क दिया जा रहा है। कहा कि अगर सही तरीके से शिक्षक अपने कर्तव्यों का नि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:09 PM (IST)
        

चिकित्साधिकारी को हटाएं, कारनामों की हो जांच

बेरुआरबारी (बलिया) : पीएचसी बेरुआरबारी के चिकित्साधिकारी डा.केपी तिवारी के भ्रष्टाचार की उच्च स्तरीय जांच व तत्काल स्थानांतरण की मांग को लेकर क्षेत्रीय जनता व जनपद के विभिन्न महाविद्यालयों के छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्षों, छात्रनेताओं ने एक दिवसीय धरना दिया। धरने में शामिल वक्ताओं ने एक स्वर से चिकित्साधिकारी के तत्काल तबादले के साथ-साथ उनके कार्यकाल में हुए घोटालों की जांच कराने की मांग की। कुंवर स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:58 PM (IST)
        

चीनी व कताई मिल चालू करने को धरना

रसड़ा (बलिया): रसड़ा चीनी मिल व कताई मिल को पुन: चालू करने सहित आठ सूत्रीय मांगों को लेकर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को चीनी मिल गेट के समक्ष धरना दिया। इस दौरान एसडीएम अनिल कुमार मिश्र को आठ सूत्रीय ज्ञापन देकर चेतावनी दी गई कि अगर सरकार ने उनकी मांगों को 15 नवंबर तक पूरा नहीं किया तो चीनी मिल के सामने बेमियादी अनशन करने को बाध्य होंगे। धरना को संबोधित करते हुए कताई मिल श्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:58 PM (IST)
        

अपर आयुक्त का औचक निरीक्षण

रसड़ा (बलिया): आजमगढ़ मंडल के अपर आयुक्त खाद्य एवं रसद बाबू लाल श्रीवास ने शनिवार को सबेरे अपने औचक निरीक्षण में नगर के खाद गोदामों एवं तेल डिपो की जांच की। जांच की कार्यवाही बहुत ही कम समय में पूरी कर वे मऊ के लिए प्रस्थान कर गए। बताते हैं कि अपर आयुक्त ने गाजीपुर से आकर यहां जांच की औपचारिकता भर ही पूरी की। इस दौरान उन्होंने खाद्य एवं तेल वितरण व्यवस्था को देखा और संतोष व्यक्त किया। इनके साथ जिला... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:58 PM (IST)
        
(News from Ballia, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें