Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बलिया

148 बच्चों समेत 188 का स्वास्थ्य परीक्षण

रसड़ा(बलिया): सामाजिक संस्थान ब्रिज आफ होप कैलीपाली पकवाइनार में पिछले दिनों एक दिवसीय स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इसमें 30 अभिभावकों, संस्थान के 10 सदस्यों सहित 148 बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। इनमें तीन बच्चों में गंभीर बीमारियों के लक्षण पाए गए। रीजनल कोआर्डिनेटर केएस नाग एवं प्रोग्राम अधिकारी मनोज कुमार दास की उपस्थिति में रसड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बाल रोग विशेष... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 06:02 PM (IST)
        

सांसद ने लिखा सीएम को मुआवजे के लिए पत्र

बैरिया (बलिया) : भाजपा सांसद भरत सिंह ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पत्र लिखकर बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के किसानों की बाढ़ से नष्ट हुई खरीफ फसल का मुआवजा तत्काल भुगतान करने के लिए जिलाधिकारी को निर्देशित करने की मांग की है, ताकि वे उस मुआवजे की धनराशि से खेती कर सकें। सांसद का कहना है कि बाढ़ से क्षेत्र में हजारों एकड़ फसल बर्बाद हो चुकी है किंतु आज तक इसका मुआवजा नहीं मिल सका है जबकि बाढ़ आने के सम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:59 PM (IST)
        

विकलांगजनों की सेवा से ही राष्ट्र खुशहाल

रसड़ा (बलिया): समाज के प्रत्येक नागरिक को जब तक शिक्षित, प्रशिक्षित व आत्मनिर्भर नहीं बनाया जाता विकसित भारत की संकल्पना साकार नहीं हो सकती। विभिन्न क्षमता वाले जन भी समाज के महत्वपूर्ण अंग हैं और इनकी सेवा साधना से ही राष्ट्र को खुशहाल बनाया जा सकता है। यह बातें पूर्वाचल ग्रामीण चेतना समिति राघोपुर में बुधवार को विभिन्न क्षमता वाले स्वयं सहायता समूहों के साथ राष्ट्रीय आजीविका मिशन के तहत आयोजित एक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:57 PM (IST)
        

मासूम झुलसी

रसड़ा (बलिया): करीमुद्दीनपुर (गाजीपुर) थाना क्षेत्र के असावर निवासी मासूम बच्ची गुरुवार को सुबह खौलते दूध से झुलस गई। इसकी हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने रसड़ा अस्पताल से अन्यत्र रेफर कर दिया। गुड़िया (4) पुत्री श्रवण सुबह सात बजे घर के किचेन में चाय बनाने के लिए रखे गए दूध के पास पहुंच गई। इस दौरान दूध इसके शरीर के ऊपर गिर गया। इससे वह झुलस गई।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:47 PM (IST)
        

पूर्व प्रमुख को आवंटित कोटा निरस्त, कार्रवाई का इंतजार

बिल्थरारोड (बलिया) : प्रधान व अधिकारियों के फर्जी हस्ताक्षर कर चुपके से आवंटित राशन दुकान के मामले में लीपापोती के आरोप व हंगामे के बाद प्रशासन ने आखिरकार अपनी जांच पूरी कर आवंटन प्रक्रिया को गलत बताते हुए निरस्त कर दिया है। एसडीएम की जांच रिपोर्ट में एडीओ पंचायत श्रीकांत मिश्र, सचिव प्रशांत यादव के साथ ही पूर्व ब्लाक प्रमुख भीम प्रसाद को मुख्य दोषी बताया गया है। मामले में अब लोगों को कार्रवाई का ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:39 PM (IST)
        

आकर्षण का केंद्र बना रतसर का पंडाल

रतसर (बलिया) : कस्बे के पकड़ीतर बड़ी मस्जिद के पास भव्य पंडाल बना कर उसमें मां लक्ष्मी की प्रतिमा विधि विधान से पट खोला गया। मां काली पूजनोत्सव समिति द्वारा स्थापित यह पंडाल लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। स्थानीय कलाकार राजेश राजभर, ओमप्रकाश शर्मा, हीरा शर्मा द्वारा दक्षिण भारतीय शैली पर बने इस पंडाल की सर्वत्र चर्चा है। इसे देखने के लिए आसपास के गांवों से भारी भीड़ जुट रही है। आयोजन समिति... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:34 PM (IST)
        

राम राज्याभिषेक के जीवंत मंचन ने किया सम्मोहित

रसड़ा (बलिया) : भगवान श्रीराम के राज्याभिषेक के सजीव मंचन से अयोध्या नगरी का हर्षोल्लास विद्यालय परिसर में एकबारगी व्याप्त हो गया। बच्चों ने राज्याभिषेक की झांकी प्रस्तुत कर सभी को सम्मोहित कर दिया। सन फ्लावर हायर सेकेंडरी स्कूल गढि़या-रसड़ा में बुधवार को आयोजित इस सफल मंचन में श्रीराम की भूमिका कक्षा 10 के छात्र कुंज बिहारी तिवारी, सीता की भूमिका कक्षा 12 वीं की छात्रा काजल सिंह, हनुमान की भूमिका म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:33 PM (IST)
        

अनशन के समर्थन में फूंका प्राचार्य का पुतला

बलिया : मुरली मनोहर टाउन स्नातकोत्तर महाविद्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर छात्र नेताओं का बेमियादी अनशन बुधवार को भी जारी रहा। उधर अनशन के समर्थन में छात्र नेताओं ने टीडी कालेज चौराहे पर प्राचार्य का पुतला दहन कर विरोध जताया। महाविद्यालय के वरिष्ठ छात्रनेता ईश्वर चंद्र यादव सहित मोहम्मद आकिब व धनजी यादव मंगलवार से बेमियादी अनशन पर है। प्राचार्य की कार्यशैली व मनमाने रवैये के विरोध में मंगलव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:45 PM (IST)
        

नहीं रहे समाजसेवी अजय सिंह

बलिया : क्षेत्र के तारनपुर निवासी समाजसेवी अजय सिंह का निधन मंगलवार की शाम लखनऊ में हो गया। वह 51 वर्ष के थे। अजय सिंह को तीन दिन पहले हृदयाघात हुआ था तब उन्हें जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। हालत बिगड़ने पर उन्हें लखनऊ पीजीआई ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। बुधवार को जैसे ही श्री सिंह के निधन व पार्थिव शरीर आने का समाचार लोगों को मिला, पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:33 PM (IST)
        

समाचार पत्र विक्रेता को भ्रातृशोक

बलिया : स्थानीय रामपुर महावल निवासी समाचार पत्र विक्रेता शेषनाथ यादव के अग्रज का निधन मंगलवार की रात लंबी बीमारी के बाद हो गया। वह 35 वर्ष के थे। समाचार पत्र विक्रेता के बड़े भाई सत्यनारायण यादव की तबियत लंबे समय से खराब थी तथा उनका स्थानीय स्तर पर इलाज चल रहा था। तबियत ज्यादा खराब होने पर उन्हें मंगलवार को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था जहां देर शाम उन्होंने अंतिम सांस ली। बुधवार को उनका ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:32 PM (IST)
        

राशन कार्ड के लिए तहसील कार्यालय पर हंगामा

सिकंदरपुर (बलिया) : तहसील क्षेत्र के मेउली कनासपुर गांव के नागरिकों ने बुधवार को राशनकार्ड को लेकर स्थानीय तहसील कार्यालय पर जमकर हंगामा किया। साथ ही प्रदर्शन व नारेबाजी के बीच पात्रों का अन्त्योदय व बीपीएल कार्ड बनाने की मांग से संबंधित एक ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंपा। ज्ञापन में आरोप लगाया गया कि भेदभाव के चलते पात्र रहते हुए भी अब तक सैकड़ों गरीब परिवारों का अन्त्योदय तथा बीपीएल राशनकार्ड नहीं ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:21 PM (IST)
        

जिला प्रशासन का फूंका पुतला

रेवती (बलिया) : रेवती बैरिया व रेवती सहतवार मार्ग के क्षतिग्रस्त होने व आए दिन हो रही दुर्घटनाओं को देखते हुए छात्र नेता रिपुंजय रमण पाठक के नेतृत्व में बुधवार को रेवती बस स्टैंड पर जिला प्रशासन का पुतला फूंका गया। चेतावनी दी गई कि शीघ्र संपर्क मार्ग की मरम्मत का कार्य नहीं हुआ तो इस महीने के अंत में रास्ता जाम व धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इस मौके पर भोला ओझा, चंद्रभूषण पांडेय, राजेश सिंह, परमात्मा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:20 PM (IST)
        

असलहा सटाकर 20 हजार की लूट

बैरिया (बलिया): थाना क्षेत्र के रानीगंज बाजार के पूरब फाटक के पास बुधवार दोपहर में बैंक से रुपये निकाल कर जा रहे एक व्यक्ति से बदमाशों ने हथियार सटाकर 20 हजार रुपये लूट लिए। इस घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। दोकटी निवासी श्रीराम सिंह स्टेट बैंक की कोटवा शाखा से 20 हजार रुपये निकाले बैंक से पैदल ही स्टैंड की ओर जा रहे थे। इसी बीच बाइक सवार बदमाश उनके पास पहुंचे और उनके पास से बीस हजार रुपये... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:19 PM (IST)
        

सेकेंडरी लेवल एफिलिएशन इसी सत्र से : रजनीश

बलिया : नगर के हैबतपुर स्थित अनिता मेमोरियल कान्वेंट स्कूल को सीबीएसई से सेकेंडरी लेवल एफिलिएशन वर्तमान सत्र से ही प्राप्त हो गया है। उक्त जानकारी विद्यालय के चेयरमैन रजनीश राय ने पत्रकार वार्ता के दौरान दी। बुधवार को विद्यालय परिसर में आयोजित वार्ता के दौरान बताया कि इस एफिलिएशन से विद्यालय के पठन-पाठन, अनुशासन पाठ्य-क्रमेतर, क्रिया कलाप और अल्ट्रा मार्डन इन्फ्रास्ट्रक्चर के मामले में पूर्वाचल ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:17 PM (IST)
        

ट्रैक्टर की चपेट में आने से किशोर की मौत

सहतवार (बलिया) : क्षेत्र के हसनपुरा गांव के सामने बुधवार को इंजन से अलग हुए ट्रैक्टर ट्राली की चपेट में आने से किशोर की मौत हो गई। इस घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। बैरिया निवासी रामजी गोंड का पुत्र मुकुल गोंड (16) इन दिनों अपने नाना लक्ष्मण गोंड के यहां रहता था। वह घर से निकल कर कहीं जा रहा था। इसी बीच हसनपुरा प्राथमिक विद्यालय के पास अचानक तेज गति से आ रहे ट्रैक्टर के इंजन से ट्राली अलग ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:14 PM (IST)
        

'माननीय' के राडार पर भी स्वास्थ्य विभाग

बलिया : स्वास्थ्य विभाग में शासन के निर्देश पर चल रही जांच से कर्मियों में ऐसे ही खलबली की स्थिति थी, फेफना विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक उपेंद्र तिवारी द्वारा सात बिंदुओं पर मांगी गई जानकारी ने पूरे विभाग को पशोपेश में डाल दिया है। एनआरएचएम के तहत संचालित महत्वपूर्ण राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य गारंटी कार्यक्रम से संबंधित मांगी गई सूचनाओं को लेकर सीएमओ की भी सांसें अटकी हुई हैं। पूर्व सीएमओ के कार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:43 PM (IST)
        

प्रेम के भूखे होते हैं भगवान

बेरुआरबारी (बलिया) : भगवान प्रेम के भूखे होते हैं जो भक्त सच्चे मन से प्रभु नारायण को याद करेगा प्रभु उसको सहज ही मिल जाएंगे। इसके लिए इधर-उधर भटकने की आवश्यकता नहीं है प्रभु तो हमारे कण-कण में बसे हैं। उक्त बातें क्षेत्र के प्रसिद्ध शिव मंदिर श्री शोक हरण नाथ असेगा के प्रांगण में चल रहे नौ दिवसीय संगीतमय श्रीमद्भागवत गीता सत्संग में उपस्थित सैकड़ों भक्तों से प्रवचन के दौरान पं.शीतल प्रकाश जी महा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:40 PM (IST)
        

वाराणसी से 36 घंटे बाद पहुंचा शव

बिल्थरारोड (बलिया): जनपद के रसड़ा कृषि मंडी के समीप हुए भीषण पेट्रोल टैंकर हादसे में झुलसे सुनील गुप्ता (25) की इलाज के दौरान हुई मौत के तकरीबन 36 घंटे बाद मंगलवार की देर शाम शव बिल्थरारोड पहुंचा। शव पहुंचते ही परिवार के सदस्यों में कोहराम मच गया। अति गरीब मिलनसार स्वभाव के होने के कारण हर किसी की नजर सुनील की एक झलक पाने को बेताब थी। नगर के तिमुहानी के समीप शास्त्री नगर में सुनील के आवास पर हर एक ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:37 PM (IST)
        

प्रेम प्रपंच में उतारा था मौत के घाट

बलिया : नगरा थाना क्षेत्र के बिहरा हरपुर चट्टी पर दो माह पूर्व चंद्रशेखर वर्मा की हुई हत्या महिला से अवैध संबंध को लेकर की गई थी। महिला के पति ने अपने एक साथी के साथ मिलकर उसे मौत के घाट उतारा था। इसका खुलासा बुधवार को पुलिस अधीक्षक राजू बाबू सिंह ने किया। पुलिस महिला के पति समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर ली है। 19 अगस्त की रात चंद्रशेखर वर्मा का शव बिहरा हरपुर चट्टी से कुछ दूर धान के खेत में मिला... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:32 PM (IST)
        

बच्चों ने निकाली जागरुकता रैली

उधरन (बलिया) : दीपों के पर्व दीपावली की पूर्व संध्या पर कीड़िहिरापुर स्थित लिटिल फ्लावर चिल्ड्रेन स्कूल के छात्रों ने क्षेत्र में जागरुकता रैली निकाली। इस मौके पर दीपावली पर्व पर शांति-सद्भाव कायम रखने के साथ ही पर्यावरण संरक्षण में सहयोग करने का आह्वान किया गया। स्कूल प्रांगण से निकाली गई जागरुकता रैली को भीमपुरा थानाध्यक्ष दीपनारायण सरोज ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली में छात्रों ने पटाखों स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:23 PM (IST)
        
(News from Ballia, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें