बलिया

  • मान्यता प्राप्त दलों के साथ बैठक आज

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 06:30 PM (IST)

    बलिया : उत्तर प्रदेश विधान परिषद के लिए स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्रों से द्विवार्षिक निर्वाचन 2016 में निर्वाचन कार्यक्रम की जानकारी दिए जाने तथा आदर्श आचार संहिता के प्राविधानों आदि के संबंध में समस्त मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के अध्यक्ष/मंत्री के साथ बैठक 14 फरवरी को दोपहर 02 बजे से कलेक्ट्रेट सभागार में होगी। यह जानकारी अपर जिलाधिकारी (वि./रा.)/उप जिला निर्वाचन अधिकारी केपी ¨सह न... और पढ़ें »

  • खर्च पर नजर रखने को नोडल अधिकारी नियुक्त

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 06:29 PM (IST)

    बलिया : जिला निर्वाचन अधिकारी शरद कुमार ¨सह ने उत्तर प्रदेश विधान परिषद के लिए बलिया स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र से अभ्यर्थियों द्वारा व्यय किए जाने पर सतर्क ²ष्टि रखने के लिए प्रभारी/सहायक नोडल अधिकारी की नियुक्त कर दिया है। बताया कि निर्वाचन व्यय हेतु प्रभारी/नोडल अधिकारी वरिष्ठ कोषाधिकारी प्रकाश ¨सह (9860123491) व इनके सहायक नोडल अधिकारी वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक शिक्षा वृजेश ¨सह, क... और पढ़ें »

  • शव करनई चट्टी पर रख लगाया जाम

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:29 PM (IST)

    हनुमानगंज (बलिया): बलिया-सिकंदरपुर मार्ग पर जीराबस्ती डेयरी के सामने स्कूल बस की चपेट में आने से मृत मुन्ना राजभर का शव शुक्रवार को करनई गांव के सामने सड़क पर रख ग्रामीणों ने रास्ता जाम किया। कुछ ही पल में पहुंची सुखपुरा पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम समाप्त कराया। गुरुवार को जीराबस्ती के सामने स्कूल बस की चपेट में आने से मुन्ना राजभर की मौत हो गई थी। उस समय पुलिस ने शव को तत्काल जिला अस्... और पढ़ें »

  • बालक अचेत

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:28 PM (IST)

    बिल्थरारोड (बलिया): नगर के बिचला पोखरा निवासी गोलू (12) शुक्रवार की शाम करीब चार बजे तेजी से भाग रही गाय के पैरों के बीच फंस कर गंभीर रूप से घायल हो गया। अचेतावस्था में परिजनों द्वारा उसे इलाज के लिए सीएचसी सीयर लाया गया। दरवाजे पर खेल रहे बच्चों के साथ गोलू भाग रही गाय को रोकने के दौरान उसके पैरों के नीचे आ गया। गाय के दोनों पैरों से चोट लगने के बाद वह अचेत हो गया। और पढ़ें »

  • हर हाल में बने भयमुक्त माहौल

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:24 PM (IST)

    बलिया : जिलाधिकारी शरद कुमार ¨सह व नवागत एसपी मनोज कुमार झा ने शुक्रवार को पुलिस लाइन के मनोरंजन हाल में आयोजित बैठक में कानून व्यवस्था की समीक्षा की। इस दौरान एसपी ने थानावार अपराध व उसमें अब तक हुई कार्रवाई को जांचा। अधिकारियों ने जनपद में भयमुक्त माहौल बनाने पर बल दिया। डीएम ने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप लोग भयमुक्त रहें, महिलाएं भी बाहर अपने आपको सुरक्षित महसूस करें, इस तरह का माहौल बनान... और पढ़ें »

  • बाइकों की टक्कर में आधा दर्जन घायल

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:23 PM (IST)

    बिल्थरारोड (बलिया): उभांव थाना क्षेत्र के बलिया-सोनौली मुख्य मार्ग स्थित करीमगंज के समीप शुक्रवार की शाम बाइकों की आमने-सामने की टक्कर में आधा दर्जन लोग घायल हो गए। एंबुलेंस से सभी घायलों को सीएचसी सीयर लाया गया जहां चिकित्सकों ने प्रारंभिक चिकित्सा के बाद हालत गंभीर देखते हुए उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया। नगरा थाना क्षेत्र के देवकली निवासी अवधेश पाण्डेय (45), शैलेश पाण्डेय (46) व चंद्रभा... और पढ़ें »

  • छात्रा से दुष्कर्म का प्रयास

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:19 PM (IST)

    रसड़ा (बलिया): फेफना थाना क्षेत्र के एक गांव में युवक ने 11 वर्षीय छात्रा के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। वह कक्षा चार में पढ़ती है। पीड़िता के परिवार वालों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा कायम कर लिया है। आरोपी फरार बताया जा रहा है। दोपहर में छात्रा अपनी बड़ी बहन को खेत से बुलाने के लिए गई थी। इसी बीच गन्ने के मेड़ पर टहल रहे युवक ने उसे दबोच लिया। इसके बाद दुष्कर्म का प्रयास करने लगा। उसके चिल्लाने प... और पढ़ें »

  • चोरों ने उड़ाया नकदी समेत लाखों का सामान

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:18 PM (IST)

    बेरुआरबारी (बलिया) : खेजुरी थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत करम्मर में गुरुवार की रात में चोरों ने राम छबीला ¨सह के मकान से खिड़की की ग्रिल तोड़ कर करीब पांच लाख रुपये की संपति चुरा ली। चोरी की इस घटना से गांव में दहशत व्याप्त है। रात में परिवार के सभी सदस्य भोजन करके सो गए। रात में चोर मकान के एक कमरे के खिड़की की ग्रिल उखाड़ अंदर पहुंच गए। कमरे में रखी आलमारी को तोड़ उसमें रखे करीब दो लाख रुपये के जेवर,... और पढ़ें »

  • गुजरात भूमि आवंटन घोटाले की हो जांच

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 06:58 PM (IST)

    बलिया : आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। इस दौरान गुजरात में हुए भूमि घोटाले की जांच के संदर्भ राष्ट्रपति को संबोधित पत्रक डीएम को दिया। कार्यकर्ताओं ने कहा कि गुजरात मुख्यमंत्री आनंदी बेन की बेटी व सहयोगी कंपनी को सस्ते दर में 250 एकड़ भूमि दे दी गई। उस समय प्रदेश के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ही थे। उनकी सरकार में वर्तमान मुख्यमंत्री राजस्व मंत्री थीं। ऐस... और पढ़ें »

  • तीसरे दिन भी जमे रहे भूख हड़ताल पर

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 08:02 PM (IST)

    बलिया : टेलीकाम कैजुवल एंड कांट्रैक्ट वर्कर्स यूनियन के तत्वावधान में शुरू हुए 72 घंटे के उपवास धरना में कर्मी गुरुवार को तीसरे दिन भी जमे रहे। धरना में दूरसंचार केंद्र के निजी कर्मी, बीटीएस व लाइन फाल्ट, वाहन चालक, कंप्यूटर आपरेटर आदि भी मौजूद रहे। कर्मियों ने कहा कि जब तक सरकार मांगों को पूरा नहीं करती चैन से नहीं बैठेंगे। मजदूरों को न्यूनतम मजदूरी देने के साथ लंबित मजदूरी का भुगतान करने तथा उनक... और पढ़ें »

  • भुलाया नहीं जा सकता हनुमनथप्पा का बलिदान

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:41 PM (IST)

    बलिया : त्याग और बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है, वह भी हनुमनथप्पा जैसे जांबाज का। उनकी शहादत अन्य सैनिकों को सदैव प्रेरणा देती रहेगी। यह बातें आयुष डॉक्टर्स वेलफेयर एसोसिएसन तथा राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ के अध्यक्ष डा.राम सुरेश राय ने कही। वह गुरुवार को हनुमनथप्पा की आत्मा की शांति के लिए आयोजित शोकसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश के लिए प्राण न्योछावर करने वाला स... और पढ़ें »

  • पांच भट्ठों पर छापे, 110 लीटर शराब बरामद

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:35 PM (IST)

    बलिया : जिला आबकारी टीम ने ईंट भट्ठों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई गुरुवार को भी जारी रखी। टीम ने भीमपुरा थाना क्षेत्र के पांच ईंट-भट्ठे पर कार्रवाई करते हुए 110 लीटर कच्ची शराब बरामद की। टीम ने 18 शराब भट्ठियों को नष्ट करते हुए 2400 किग्रा लहन को मौके पर जमीन के नीचे दबा दिया गया। जिला आबकारी अधिकारी भुआल जी ¨सह को सूचना मिला कि ईंट भट्ठे पर बड़े पैमाने पर शराब बनाने का कारोबार चल रहा है। इस पर उन्होंने आ... और पढ़ें »

  • भोजपुरी को दिलाएं संवैधानिक मान्यता

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:28 PM (IST)

    सुखपुरा (बलिया) : भोजपुरी के मशहूर गीतकार व प्रदेश सरकार के विभिन्न पुरस्कारों से नवाजे गए बृजमोहन प्रसाद अनारी ने संसद के बजट सत्र के पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ ¨सह सहित भोजपुरी क्षेत्र के सांसदों को पत्र लिख कर 23 फरवरी से शुरू बजट सत्र में भोजपुरी को आठवीं अनूसूची में शामिल कर उसे संवैधानिक मान्यता देने की मांग की है। पत्र में श्री अनारी ने भोजपुरी की उपेक्षा पर ¨चता व्य... और पढ़ें »

  • रोशनी हत्याकांड की हो सीबीआइ जांच

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:06 PM (IST)

    बलिया : रोशनी हत्याकांड की सीबीआइ जांच, परिवार वालों को 45 लाख रुपये की आर्थिक सहायता, परिवार के एक सदस्य को सरकार नौकरी देने की मांग को लेकर गुरुवार को बलिया-बैरिया राष्ट्रीय राजमार्ग-31 पर हल्दी समेत चार स्थानों पर भाजपा के नेतृत्व में रास्ता जाम किया गया। इसमें क्षेत्र के सैँकड़ों की संख्या में जनता शामिल हुई। पूर्व विधायक राम इकबाल ¨सह के नेतृत्व में हुए इस आंदोलन से नेशनल हाईवे पर दो घंटे तक... और पढ़ें »

  • घर में घुस कर समेटा लाखों का सामान

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:59 PM (IST)

    नगरा (बलिया) : बाजार के सराफा कारोबारी बलिराम प्रसाद की मकान में बुधवार की रात छत के सहारे घुसे चोरों ने लाखों रुपये के आभूषण व नकदी पर हाथ साफ कर दिया। घटना की सूचना पुलिस को दे दी गई है। प्रतिदिन की भांति कारोबारी के परिवार के सदस्य रात में भोजन करने के बाद अपने-अपने कमरों में सोने चले गए। रात में घर के पीछे से चोर छत के सहारे मकान में उतर गए। कारोबारी की पत्नी के कमरे में प्रवेश कर दो अदद स... और पढ़ें »

  • भर्ती से लौटे अभ्यर्थियों ने किया हंगामा

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:55 PM (IST)

    बिल्थरारोड (बलिया) : वाराणसी से सेना में भर्ती प्रक्रिया से लौटे युवकों ने बुधवार की शाम रेलवे स्टेशन पर पहुंचते ही लोकल वाहन की तलाश में जमकर हंगामा किया। यहां से अभ्यर्थी त्रिमुहानी पहुंच गए औरा वहां भी बवाल कर दिया जिससे वहां भगदड़ मच गई। इस दौरान दोनों तरफ प्राइवेट वाहनों का जाम लग गया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे चौकी इंचार्ज अजीत ¨सह ने लाठी भांज कर किसी तरह बवालियों को खदेड़ा और स्थिति को ... और पढ़ें »

  • दहेज हत्या के अभियुक्त पति समेत चार को उम्रकैद

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:54 PM (IST)

    बलिया : दहेज हत्या के एक मामले की गुरुवार को सुनवाई करते हुए अपर सत्र न्यायाधीश फास्ट ट्रैक कोर्ट संख्या दो नरेंद्र ¨सह की अदालत ने अभियुक्त पति समेत चार को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है तथा 20 हजार रुपये जुर्माने भी दंडित किया है। सहतवार थाना अंतर्गत मदिराय के टोला निवासी अभियुक्तगण अशोक कुमार तिवारी पति, दीनानाथ तिवारी ससुर, रामदुलारी देवी सास व निर्मला देवी जेठानी को अदालत ने दोषी पाकर उम्... और पढ़ें »

  • अनुपस्थित प्रधानाचार्य का काटें एक दिन का वेतन

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:53 PM (IST)

    बलिया : समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय बस्तौरा रसड़ा में छठवीं कक्षा में प्रवेश के लिए 14 फरवरी को जिले के 18 केंद्रों पर प्रवेश परीक्षा होगी। यह परीक्षा सुबह 11 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक होगी। गुरुवार को विकास भवन में आयोजित बैठक में मुख्य विकास अधिकारी के बालाजी ने इसकी तैयारियों की समीक्षा की। सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया कि परीक्षा देने वाले बच्चों को ... और पढ़ें »

  • सदर कोतवाल समेत पांच को हटाया

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:48 PM (IST)

    बलिया : नवागत पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झा ने कार्यभार ग्रहण करने के साथ ही बुधवार की रात सदर कोतवाल समेत पांच थाना प्रभारियों को हटा दिया। अभी तक इन स्थानों पर किसी की तैनाती नहीं की गई है। श्री झा ने डीजीपी के आदेश के अनुपालन में यह कदम उठाया। निर्देश था कि 58 साल वालों को कोतवाली व थानों पर तैनात न किया जाए। इसके बाद भी जनपद के कई थानों में इनकी तैनाती थी। आदेश का पालन करते हुए एसपी ने सदर क... और पढ़ें »

  • मारपीट के मामले में चार को सश्रम कैद

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:42 PM (IST)

    बलिया : अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम राकेश कुमार की अदालत ने मारपीट के एक मामले की गुरुवार को सुनवाई करते हुए चार अभियुक्तों को दो-दो साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। रेवती थाना क्षेत्र के श्रीनगर गांव निवासी अभियुक्तगण संतोष यादव, अनिल यादव, जोगी व अयोध्या को अदालत ने उक्त सजा सुनाया है। अभियोजन के अनुसार यह घटना उसी गांव में 30 अक्टूबर 2004 को खेत में ट्रैक्टर ले जाने के विवाद में ... और पढ़ें »

(News from Ballia, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें