Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 19,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बलिया

भोला ठाकुर के मानदंड आज भी प्रासंगिक

बलिया : स्वतंत्रता संग्राम सेनानी भोला ठाकुर सही मायनों में आदर्शो के प्रतिमूर्ति थे। उनके मानदंड आज के परिवेश में और भी प्रासंगिक हैं जिसे आत्मसात कर ही उनको सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित की जा सकती है। यह बातें बुधवार को स्व.भोला ठाकुर स्वतंत्रता सेनानी स्मारक समिति के तत्वावधान में सेनानी भोला ठाकुर की 12 वीं पुण्यतिथि पर चौक शहीद पार्क के पास आयोजित सर्वदलीय सभा में बतौर मुख्य अतिथि खादी व ग्रामोद्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:09 PM (IST)
        

महिला चिकित्सक ने एएनएम को पीटा

बिल्थरारोड (बलिया): सीयर पीएचसी में बुधवार की सुबह ड्यूटी पर तैनात एएनएम की महिला चिकित्सक ने पिटाई कर दी। एएनएम ने इस संबंध में तहरीर पुलिस को दे दी है। इस घटना के बाद कर्मचारियों व डाक्टरों के बीच तनाव बना हुआ है। वहीं टीकाकरण का काम भी बंद कर दिया। मंगलवार की रात एक प्रसूता प्रसव जांच के लिए आई। इसकी सूचना के बाद भी महिला चिकित्सक वहां नहीं पहुंची। इसका एएनएम ने विरोध किया। इसकी जानकारी महिला च... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:59 PM (IST)
        

डीएम की अगुवाई में बैंकर्स की 'डीएलआरसी' मीटिंग का बहिष्कार

बलिया : जिलाधिकारी के कैंप कार्यालय पर बैंकर्स में उस समय अफरातफरी मच गई जब जिलाधिकारी यशवंत राव ने अपने पूरे प्रशासनिक अमले के साथ मीटिंग का बहिष्कार कर दिया और कहा कि जब तक बैंकर्स सरकार की योजनाओं को प्राथमिकता नहीं देंगे तब तक कोई मीटिंग नहीं होगी। उक्त प्रकरण भारतीय रिजर्व बैंक के प्रतिनिधि एस श्रीधरन की उपस्थिति में हुआ। जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देश दिया कि वह सेंट्रल बैंक आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:58 PM (IST)
        

महिलाओं की शिकायत न लें हल्के में

बलिया : राज्य महिला आयोग की सदस्य डॉ.सुमित्रा यादव ने कहा कि महिलाओं की शिकायत को हल्के में लेने वाले अधिकारी बख्शे नहीं जाएंगे। ऐसे अधिकारियों की शिकायत शासन स्तर तक की जाएगी। श्रीमती यादव लोक निर्माण विभाग के डाकबंगले में महिला उत्पीड़न से संबंधित मामलों की सुनवाई कर रही थीं। इस दौरान कई अधिकारी इस सुनवाई के कार्य को हल्के में लेते हुए खुद आने के बजाय अपने प्रतिनिधियों को भेज रखे थे। इस पर सदस्य ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:36 PM (IST)
        

भगवान भाष्कर के हुए दर्शन, ठंड से मिली राहत

बलिया : ठंड से ठिठुरते लोगों के लिए बुधवार का दिन काफी राहत भरा रहा। भगवान भाष्कर ने सुबह ही आंखें खोल दी। इससे धूप दिन भर खिली रही। हालांकि सर्द हवाओं का दौर पूरे दिन चलता रहा, बावजूद इसके लोग धूप का भरपूर आनंद लिए। सरकारी कार्यालयों के लोगों ने परिसर में कुर्सियां लगा धूप का आनंद लिया वहीं सदर व महिला अस्पताल में भी मरीजों के परिजनों ने धूप सेंकी। सूर्यास्त होने के बाद गलन भरी हवाओं संग धुंध ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:32 PM (IST)
        

कोर्ट से फरार कैदी का सुराग नहीं, छह सिपाही निलंबित

बलिया : सीजेएम कोर्ट में पेशी को आए कैदी के न्यायालय परिसर से फरार हो जाने के मामले में एसपी राजू बाबू सिंह ने सख्त कार्रवाई करते हुए मंगलवार देर रात छह सिपाहियों को लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया। फरार कैदी बेचू राम को गिरफ्त में लेने को पुलिस टीम उसके संभावित ठिकानों पर छापेमारी तेज कर दी है। अपराधी पर जनपद के रेवती, बांसडीहरोड व नरहीं थाने में लूट आदि के आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:14 PM (IST)
        

विराट व्यक्तित्व के धनी थे 'बलिया के मालवीय'

बलिया : जनपद के मालवीय व पांच-पांच लब्ध शिक्षण संस्थानों के संस्थापक, पूर्व सांसद मुरली मनोहर की 120वीं जयंती बुधवार को परंपरागत ढंग से मनाई गई। मुख्य आयोजन श्री मुरली मनोहर टाउन इंटर कालेज के बगल में स्थित मुरली मनोहर की प्रतिमा स्थल पर टाउन एजुकेशन सोसायटी के बैनर तले हुआ। जयंती के अवसर पर आयोजित गोष्ठी में बतौर अतिथि जिला एवं सत्र न्यायाधीश चिंतामणि तिवारी ने कहा कि मुरली बाबू का व्यक्तित्व ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:09 PM (IST)
        

बाइकों की टक्कर में चार जख्मी

उधरन (बलिया): भीमपुरा थाना क्षेत्र के भीमपुरा-बेलौली मार्ग पर रामपुर छावनी के समीप बुधवार की सुबह दो बाइक की आमने-सामने टक्कर हो गई। इसमें सड़क किनारे अलाव तापते चार लोग घायल हो गए जिन्हें इलाज हेतु बिल्थरारोड सीएचसी पहुंचाया गया। रामकेरा राजभर (40) व हरिश्चंद (50) सड़क के किनारे बैठकर अलाव ताप रहे थे। इसी बीच अचानक बेलौली की तरफ से तेज गति से आ रहे दो बाइकों की आपस में टक्कर हो गई। इसमें रामकेरा रा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 05:44 PM (IST)
        

आत्महत्या में प्रयुक्त हथियार बरामद

हनुमानगंज (बलिया): सुखपुरा थाना पुलिस ने क्षेत्र के देवकली गांव में चार दिन पूर्व दरवाजे के सामने बरमेश्वर कुमार द्वारा की गई आत्महत्या में प्रयुक्त हथियार को बरामद कर लिया है। मृतक की पत्‍‌नी संध्या राय ने तहरीर देकर बताया है कि 12 दिसंबर की शाम को वह नशे की हालत में घर आए। इसके बाद हम सभी से विवाद करने लगे। इसके बाद मैं घर के अंदर चली गई। इसी बीच वह नशे की हालत में पास रखे हथियार से फायर कर दिए।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 05:40 PM (IST)
        

झोपड़ी में लगी आग पशु मरे

बिल्थरारोड (बलिया) : भीमपुरा थाना क्षेत्र के चरौंवा हरिजन बस्ती की एक झोपड़ी में सोमवार को रात आग लगने से हजारों का सामान व एक भैंस समेत तीन बकरी जल कर मर गईं। रामलाल प्रसाद की झोपड़ी में एकाएक आग लग गई जिससे झोपड़ी में बंधी एक भैंस तथा तीन बकरियां आग की चपेट में आ गईं। ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 11:40 PM (IST)
        

आग लगाने में दो सगे भाइयों को पांच साल की सश्रम कैद

बलिया : सूअरबाड़ा में आग लगाकर सूअर मारने के एक मामले की सुनवाई करते हुए अपर सत्र न्यायाधीश द्वितीय विरजेंद्र कुमार सिंह की अदालत ने दो अभियुक्तों को पांच-पांच वर्ष के सश्रम कारावास की सजा सुनाई है, तथा पांच-पांच हजार रुपये के जुर्माने से भी दंडित किया है। उल्लेखनीय है कि एसटी नंबर 138/95 में सिकंदरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत मुड़ेरा निवासी अभियुक्त अशोक सिंह व प्रेम सिंह पुत्र गण सुरुज सिंह को अदालत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 11:39 PM (IST)
        

दिया ईएमआइएस डेटा फिडिंग के टिप्स

बलिया : जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में मंगलवार को समस्त खंड विकास अधिकारी, जिला समंवयक व कंप्यूटर आपरेटरों को ईएमआईएस फिडिंग के टिप्स दिए गए। बीएसए राकेश सिंह ने सभी को प्रपत्रों को शुद्ध रूप से भरने तथा उसकी गुणवत्ता के बारे में विस्तार से बताया। इस दौरान ईएमआईएस डेटा फिडिंग कार्यक्रम की प्रभारी अनुराग सिंह ने प्रपत्र भरते समय बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में विस्तार से चर्चा किया। स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 11:38 PM (IST)
        

सैन्य इतिहास के स्वर्णाक्षरों में दर्ज है विजय दिवस

बलिया : पूर्व सैनिक कल्याण समिति के तत्वावधान में मंगलवार को 43 वर्ष पूर्व 1971 में हुए भारत-पाक युद्ध में मिली निर्णायक जीत को विजय दिवस के रूप में मनाया। इस दौरान पूर्व सैनिकों ने इस विजय अभियान में शहीद हुए सैनिकों को नमन किया। अध्यक्ष कैप्टन रामचंद्र सिंह ने कहा कि यह जीत भारतीय सैन्य इतिहास के स्वर्णाक्षरों में दर्ज है जिसके उपलक्ष्य में विजय दिवस मनाया जाता है। इस युद्ध में भारत की सेना ने प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 11:38 PM (IST)
        

अलग-अलग हादसों में चार घायल

बलिया : अलग-अलग थाना क्षेत्र के दो स्थानों पर हुए सड़क हादसों में चार लोग घायल हो गए। दो को गंभीरावस्था में वाराणसी रेफर कर दिया गया। पहली घटना सोमवार की देर शाम हुई। देवरिया निवासी कमल राय (18) व गोल्डेन उपाध्याय (21) बाइक से रसड़ा की ओर जा रहे कि कि किसी वाहन से धक्का मार दिया। इस दुर्घटना में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल कमल राय को वाराणसी रेफर किया गया। दूसरी घटना में तिवार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 11:37 PM (IST)
        

विद्यालय संचालकों के ठेंगे पर जिला प्रशासन के निर्देश

बलिया : ठंड में इजाफा हुआ तो जिला प्रशासन ने कड़ा निर्णय लेते हुए निर्देश जारी किया कि कक्षा एक से आठ तक के सभी विद्यालय दिन में दस बजे से तीन बजे के बीच ही संचालित होंगे। दो दिन तक विद्यालयों में छापेमारी भी की गई बावजूद इसके कुछ विद्यालय संचालक जिला प्रशासन के इस निर्देश को अपने ठेंगे पर रखे हुए है। जिला मुख्यालय पर स्थित व उससे सटे कुछ प्रतिष्ठित विद्यालय ही सुबह आठ बजे से संचालित है पर यह प्रशा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 11:36 PM (IST)
        

सीजेएम कोर्ट में पेशी को आया कैदी फरार

बलिया : सीजेएम कोर्ट में मंगलवार को पेशी के लिए आया कैदी शाम को पुलिस को चकमा दे फरार हो गया। पुलिस टीम के तमाम प्रयास के बाद भी देर शाम तक उसका सुराग नहीं मिल सका। दरअसल नरहीं थाना पुलिस व स्वाट टीम ने इसी माह एक दिसंबर की शाम क्षेत्र के बघौना गांव में छापामारी कर तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया था। इस दौरान हथियार बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करने के साथ ही पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में हथियार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 08:00 PM (IST)
        

पेंशन, राशन व राजस्व के छाए रहे मामले

बांसडीह : त्वरित न्याय के लिए शासन की ओर से माह के प्रथम व तीसरे मंगलवार को लगने वाली जनपदीय पंचायत कार्यक्रम मुख्य तहसील दिवस का आयोजन बांसडीह तहसील परिसर में हुआ। जिलाधिकारी यशवंत राव की अध्यक्षता में आयोजित तहसील दिवस में पेंशन, पुलिस, राशन व राजस्व के मामले छाए रहे। इस दौरान कुल 135 मामले प्रस्तुत हुए जिसमें से 16 का निस्तारण मौके पर ही हुआ। तहसील दिवस आयोजन में जिलाधिकारी ने पहले लंबित प्रकर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 07:29 PM (IST)
        

गुरु गोविंद सिंह की स्मृति में निकाली प्रभातफेरी

बलिया : गुरु गोविंद सिंह के प्रकाश उत्सव के परिप्रेक्ष्य में सिख समाज के लोगों द्वारा प्रभातफेरी निकालने का सिलसिला मंगलवार को प्रारंभ हो गया। गुरु दरबार से भोर में निकाली गई प्रभातफेरी नगर के कासिम बाजार, मवेशी अस्पताल, बड़ी मस्जिद गुदरी बाजार, चौक होते हुए पुन: गुरु दरबार पहुंची। इसके बाद शुरू हुआ शब्द कीर्तन व अरदास का दौर जो देर तक चला। इस मौके पर गुरु का लंगर भी चला। प्रभातफेरी में सिख समाज की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 07:14 PM (IST)
        

कैंडिल जला 'बिटिया' को दी श्रद्धांजलि

बलिया : दिल्ली सामूहिक दुष्कर्म कांड की दूसरी बरसी पर मंगलवार को छात्र नेता व सामाजिक कार्यकर्ता रिपुंजय रमण पाठक के नेतृत्व में नगर के शहीद पार्क चौक में कैंडिल जलाकर 'बिटिया' को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस मौके पर समाज में बढ़ते दुष्कर्म के मामलों पर चिंता व्यक्त की गई। छात्र नेता श्री पाठक ने कहा कि नासूर का रूप लेती जा रही इस समस्या के समाधान को लोगों को अपनी सोच में बदलाव लाना होगा। उन्हें य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 07:10 PM (IST)
        

प्रोन्नत वेतनमान के लिए निकाला मशाल जुलूस

बलिया : प्रोन्नत वेतनमान का भुगतान करने समेत विभिन्न मांगों को लेकर सीनियर बेसिक शिक्षक संघ ने मंगलवार की शाम नगर में मशाल जुलूस निकाल सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद की। इससे पूर्व जिला बेसिक शिक्षाधिकारी के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री को अलग-अलग ज्ञापन प्रेषित कर संबंधित मांगों को पूरा करने की आवश्यकता पर जोर दिया गया। इसके बाद जिला बेसिक शिक्षाधिकारी कार्यालय से निकला मशाल जुलूस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 06:56 PM (IST)
        
(News from Ballia, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें