« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बलिया

नेपाल ने छोड़ा पानी, इलाकाई लोगों में दहशत

बलिया : जनपद में गंगा व घाघरा दोनों घटाव पर हैं। घाघरा जहां एक सेंमी प्रति घंटे के हिसाब से घट रही है वहीं कमोवेश यही स्थिति गंगा की भी है। इसी बीच नेपाल द्वारा पानी छोड़े जाने के बाद इलाकाई लोगों में दहशत बढ़ गई है। उधर दोपहर एक बजे तुर्तीपार डीएसपी हेड पर घाघरा का जलस्तर 62.040 मी दर्ज किया गया। केंद्रीय जल आयोग के जेई धीरेंद्र यादव के अनुसार नदी तुर्तीपार डीएसपी हेड पर चेतावनी लेवल से करीब 97सें... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

बाउंस चेक की धनराशि सीधे जाएगी खाते में

बिल्थरारोड (बलिया): क्षेत्रीय विधायक गोरख पासवान की पहल पर सीयर सीएचसी से जारी जेएसवाई के चेक बाउंस होने के प्रकरण में अब धनराशि लाभार्थी के खाते में सीधे भेजी जाएगी। यह जानकारी सीएमओ डा.पीके ¨सह ने कही। उन्होंने पत्रकारों को बताया कि विभागीय लापरवाही व शिथिलता के कारण जननी सुरक्षा योजना के तहत कई महीनों से चेक के इंतजार में टकटकी लगाए लाभार्थियों के बैंक खाते का विवरण जुटाया जा रहा है। जल्द ही... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

रोडवेज भवन निर्माण में अनियमितता

बिल्थरारोड (बलिया): स्थानीय रोडवेज व वर्कशाप के भवन निर्माण में भारी अनियमितता व गड़बड़ी देख रविवार को क्षेत्रीय विधायक गोरख पासवान भड़क गए और निर्माण को तत्काल रोकने का निर्देश दे दिया। लोगों ने भी उन्हें बताया कि रोडवेज के नए भवन निर्माण हेतु बन रहे नए पिलर में खराब गिट्टी व मानक के विपरीत बालू-सीमेंट का प्रयोग किया जा रहा है। क्षेत्रीय विधायक गोरख पासवान ने रोडवेज भवन निर्माण में अनियमितता दे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:10 PM (IST)
        

सर्वांगीण विकास की भावना से मिली पहचान

बलिया : लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री रामबिलास पासवान को आज उनके सर्वांगीण विकास की भावना से ही अंतर्राष्ट्रीय पहचान मिली है। उन्होंने प्रखर वक्ता के रूप में पूरी ¨जदगी गरीब, मजलूम व असहायों के लिए समर्पित कर दिया। यह बातें लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री रामबिलास पासवान के 70 वें जन्मदिन पर निरीक्षण भवन के मुख्य हाल में आयोजित कार्यक्रम में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:09 PM (IST)
        

कार्य व आचरण से ही मिलता है सम्मान

रसड़ा (बलिया): कार्य व आचरण की साधना बहुत ही कठिन है। इसमें जन सेवा से प्रेरित होकर कार्य करने से जीवन की सार्थकता सिद्ध होती है और ऐसे ही आचरण इंसान को समाज में सम्मान के योग्य बनाता है। उक्त बातें अनुसूचित-जनजाति आयोग लखनऊ दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री व्यास जी गोंड ने कही। वह रविवार को श्रीराम लीला मैदान रसड़ा में दि किसान सहकारी चीनी मिल रसड़ा के निर्विरोध निर्वाचित डायरेक्टर श्रीभगवान उर्फ बं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:02 PM (IST)
        

कर्तव्यबोध से हो सकता कोई काम

बलिया : नगर में साफ-सफाई की व्यवस्था करना सफाई कर्मियों की अहम जिम्मेदारी है और उनकी बदौलत ही शहर का सूरतेहाल बदलना संभव है। ऐसे में किसी काम के प्रति जब तक कर्तव्यबोध नहीं होगा उसे अंजाम तक नहीं पहुंचाया जा सकता है। यह बातें नगरपालिका परिषद के पूर्व चेयरमैन लक्ष्मण गुप्त ने रविवार को नपा पानी टंकी परिसर में सफाई कर्मियों व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को वर्दी वितरित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:01 PM (IST)
        

जल गया ट्रांसफार्मर, रोजेदारों को परेशानी

सिकंदरपुर (बलिया) : मिल्की मोहल्ला के दोनों ट्रांसफार्मर बारी बारी से जल गए हैं। इसके चलते नगर के आधे भाग में बिजली की आपूर्ति ठप पड़ जाने से भीषण गर्मी में उपभोक्ता कठिनाई झेल रहे हैं। बिजली के अभाव में सर्वाधिक परेशानी रोजेदारों को हो रही है। स्थिति से अवगत होते हुए भी विभागीय अधिकारी ट्रांसफार्मरों को बदलने में शिथिलता बरत रहा है। नगर के मोहल्ला मिल्की में चार सौ केवीए के दो ट्रांसफार्मर लगाए ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:59 PM (IST)
        

खिताबी मुकाबले में हरदिया की टीम विजयी

काजीपुर (बलिया) : पुरुषोत्तम पट्टी गांव के खेल के मैदान पर आयोजित टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच स्टार क्रिकेट क्लब हरदिया के नाम रहा। उसने अंबेडकर क्रिकेट क्लब बिजलीपुर को छह विकेट से हरा कर यह उपलब्धि अर्जित की। टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए बिजलीपुर की टीम ने अपने प्रतिद्वंद्वी को 57 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में उतरी हरदिया की टीम ने दस ओवरों में पांच विकेट खो कर लक्ष्य प्राप्त कर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:49 PM (IST)
        

बैसहा की टीम ने जीता खिताब

बेरुआरबारी (बलिया): दे दना दन क्रिकेट कप प्रतियोगिता का फाइनल मैच स्टार इलेवन क्रिकेट क्लब बेरुआरबारी व यादव क्रिकेट क्लब बैसहा के बीच गोपाल नगर के मैदान पर खेला गया। इसमें बैसहा की टीम विजयी रही। टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए वैसहा के खिलाड़ियो ने निर्धारित 16 ओवर में सभी विकेट खोकर 114 रनों का स्कोर खड़ा किया। जबाब में उतरी स्टार इलेवन निर्धारित ओवर में 79 रनों पर ही सिमट गई। मैन आफ द मैच ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:48 PM (IST)
        

दुकान के आवंटन को लेकर हंगामा

कसेसर (बलिया): नगरा ब्लाक के रूपवार भगवानपुर गांव में निरस्त राशन दुकान के आवंटन को लेकर प्रशासन द्वारा रविवार को तय की गई बैठक में जमकर हंगामा हुआ। प्रस्ताव पर ग्रामीणों की सहमति पर कमजोर होता देख एक पक्ष के समर्थकों ने पथराव शुरू कर दिया। इससे मौके पर भगदड़ मच गई। मौजूद थानाध्यक्ष शरदचंद्र त्रिपाठी ने हल्का बल प्रयोग कर किसी तरह बवालियों को खदेड़ दिया। इसके बाद किसी तरह प्रस्ताव का कार्य पूरा कर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:30 PM (IST)
        

मारपीट में प्रधान जख्मी, हवाई फाय¨रग भी

नगरा (बलिया) : हजियारामपुर गांव में रविवार को नवीन परती की जमीन पर अवैध कब्जे को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ गए। इस दौरान जमकर लाठी डंडे व ईंट पत्थर चलने के साथ ही लाइसेंसी असलहे से हवाई फाय¨रग भी हुई। इसमें प्रधान वृजकिशोर यादव (40) गंभीर रूप से घायल हो गए। उनका उपचार पीएचसी में चल रहा है। पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। हमलावरों ने प्रधान के दरवाजे पर खड़ी एक दोपहिया व चार प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:20 PM (IST)
        

सपा की विकास नीति को पहुंचाएं जन-जन तक

चिलकहर/इंदरपुर (बलिया): सपा की विकास नीति को जन-जन तक पहुंचाने की जरूरत है। यह बातें सपा के प्रदेश सचिव व पूर्व विधायक सनातन पांडेय ने कही। वह समाजवादी पार्टी विधान सभा क्षेत्र रसड़ा के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। आयोजन सेवानंद इंटर कालेज इंदरपुर में रविवार को हुआ। कहा कि समाजवादी पार्टी हर वर्ग को साथ लेकर चलने का कार्य करती है। पार्टी ने विकास के वह सारे वायदे पूरे कर दिखाया है ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:17 PM (IST)
        

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को कस लें कमर

बलिया : समाजवादी पार्टी सदर विधानसभा की रविवार को चंद्रशेखर नगर स्थित कैंप कार्यालय पर आयोजित बैठक में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव आदि के मुद्दे पर चर्चा हुई। अध्यक्ष भीम यादव ने कहा कि पार्टी की मजबूती के लिए सेक्टर प्रभारी व बूथ कमेटी का गठन जरूरी है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पार्टी समर्थित उम्मीदवारों को जीत दिलाने के लिए कार्यकर्ताओं को लगना होगा। परमात्मा नंद पांडेय ने कहा कि पार्टी कार्यकर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:16 PM (IST)
        

वन संरक्षक के दौरे में जिला आल इज वेल

बलिया : वन संरक्षक आजमगढ़ मंडल चैतन्य नारायण ने अपने दो दिनी प्रवास में वन विभाग के कई रेंज का निरीक्षण किया तथा वन महोत्सव की प्रगति का जायजा लिया। वन संरक्षक ने शहीद स्मारक बसंतपुर, पौध शाला व पौध ढुलाई को भी बारीकी से देखा पर उन्हें हर जगह आल इज वेल ही मिला। हालांकि वन संरक्षक ने पौधरोपण की गति धीमी होने पर नाराजगी जताई और उसे तेज करने को कहा। वन संरक्षक शुक्रवार की शाम जिले में आए और सबसे ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:11 PM (IST)
        

चकबंदी कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं

पूर (बलिया) : चकबंदी कार्य में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जनता की समस्याओं का निराकरण करना हमारी पहली प्राथमिकता है। यह बातें चकरा ग्राम में चौपाल के माध्यम से किसानों की समस्या सुनते हुए मुख्य राजस्व अधिकारी/डीडीसी बलिया बी राम ने कहीं। अब तक चकों के सीमांकन नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त की। दर्जनों किसानों ने शिकायत की कि उनके चकों का सीमांकन नहीं हो पाया है साथ ही मार्ग व चक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:08 PM (IST)
        

चौकीदारों के प्रति उदासीन है सरकार

बलिया : ग्रामीण चौकीदारों की मासिक बैठक रविवार को चंद्रशेखर उद्यान में संपन्न हुई। बैठक में चौकीदारों ने अपनी समस्याओं के निस्तारण के बाबत विचार विमर्श किया तथा सरकार के प्रति नाराजगी जताई। वक्ताओं ने कहा कि सरकार चौकीदारों के प्रति उदासीन है। मांग की कि बिहार झारखंड की तर्ज पर चौकीदारों को राज्य कर्मचारी का दर्जा मिले। बैठक में संगठन के राष्ट्रीय महासचिव हरेराम पासवान ने कहा कि आवश्यकता है कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:07 PM (IST)
        

प्रमुख सचिव ऊर्जा ने दिया जांच का आदेश

रसड़ा (बलिया): बिजली विभाग द्वारा विधायक निधि से ट्रांसफार्मर लगाए जाने के नाम पर दो बार अनियमित भुगतान ले लिए जाने की जानकारी होने पर प्रमुख सचिव ऊर्जा ने पूर्वांचल वितरण निगम के प्रबंध निदेशक को शीघ्र ही इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं। रसड़ा प्रवास के दौरान विधायक उमाशंकर ¨सह ने उक्त अनियमितताओं का खुलासा करते हुए बताया कि इस क्षेत्र के चंद्रवार गांव में बिना ट्रांसफार्मर लगाए ही वर्ष 2012-13... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:00 PM (IST)
        

डीएम ने लिया इब्राहिमाबाद का जायजा

जयप्रकाशनगर (बलिया): जिलाधिकारी मुरली मनोहर लाल ने रविवार की शाम इब्राहिमाबाद नौबरार में चल रहे कटानरोधी कार्यों का बारीकी से निरीक्षण किया। इस दौरान घाघरा नरम थी ¨कतु बरसात के चलते कटानरोधी कार्यों में बाधा जरूर पहुंच रही थी। जिलाधिकारी जब मौके पर पहुंचे तो ग्रामीणों ने कई तरह की शिकायतें दर्ज कराई। सभी ने बताया कि यहां हमेशा बोरी घट जाने की बात ठेकेदार कहते हैं। इस हाल में इस गति में कटानरोध... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:56 PM (IST)
        

आरोपी डाक्टर ने ग्रामीणों पर दर्ज कराई प्राथमिकी

बैरिया (बलिया): रेवती थाना पुलिस ने पचरूखिया निवासी गैर इरातदन हत्या के आरोपी डा. श्याम कुमार यादव की तहरीर पर मझौवां निवासी आधा दर्जन युवकों समेत डेढ़ दर्जन अज्ञात पर तोड़फोड़ व हिंसा फैलाने की प्राथमिकी दर्ज की गई। कुमार यादव पर मझौवां के ग्रामीणों ने आरोप लगाया था कि अपने ननिहाल मझौवां में रह रहे 14 वर्षीय किशोर अनीश ठाकुर की मौत इंजेक्शन लगाने के कारण हुई थी। इसके बाद आक्रोशित जनता ने दवाखान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:46 PM (IST)
        

पंखे से लटकता मिला युवक का शव

सिकंदरपुर (बलिया) : नगर के महावीर स्थान में बंद कमरे में पंखे से लटकता राहुल (18) का शव मिलने से सनसनी फैल गई। युवक मकान में अकेले रहकर सोनारी का काम सीख रहा था। उसकी विधवा मां गोरखपुर में शिक्षक है। दुर्गंध पर मोहल्ले के लोगों को घटना की जानकारी हुई। उम्मीद जताई जा रही है कि घटना दो दिन पूर्व की है। सीओ रामकृष्ण मिश्र के साथ ही थानाध्यक्ष संजय द्विवेदी भी घटना स्थल पर पहुंचे। कमरे का ताला... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 02:20 AM (IST)
        
(News from Ballia, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें