« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बलिया

जननायक योद्धा थे वीरवर कुंवर ¨सह

बलिया : 1857 की क्रांति के महानायक वीरवर कुंवर ¨सह की जयंती कुंवर ¨सह पीजी कालेज में गुरुवार को समारोह पूर्वक मनायी गई। महानायक के व्यक्तित्व को कृतित्व को रेखांकित करते हुए वक्ताओं ने उन्हें सच्चे अर्थों में जननायक योद्धा बताया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रबंधक सुरेश बहादुर ¨सह ने की। इस मौके पर महाविद्यालय के शिक्षक संघ की ओर से अवकाश प्राप्त शिक्षकों व शिक्षणेत्तर कर्मियों को स्मृति चिह्न से सम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

भ्रष्टाचार के खिलाफ बैठे अनशन पर

बलिया : छात्रसंघ युवा मोर्चा के नेतृत्व में छात्रनेताओं ने जिला अस्पताल में व्याप्त भ्रष्टाचार व मरीजों के साथ हो रहे दु‌र्व्यवहार आदि से संबंधित दस सूत्रीय मांगों को लेकर गुरुवार को शहीद पार्क चौक पर बेमियादी अनशन शुरू किया। छात्रसंघ युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष भैया अमित ¨सह ने कहा कि चिकित्सक धरती पर भगवान स्वरूप माने जाते हैं लेकिन यहां दवा व बुनियादी सुविधाओं के अभाव में यह दानव बन गए हैं। रु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

मुंडन संस्कार में गए दो युवक गंगा में डूबे

बलिया : जनपद के नौरंगा व सती घाट बहुआरा पर मुंडन संस्कार के दौरान गंगा में दो युवक डूब गए। इनमें एक का शव मल्लाहों के सहयोग से बाहर निकला लिया गया जबकि दूसरे की तलाश जारी है। बैरिया प्रतिनिधि के अनुसार बैरिया निवासी उमेश कुमार गोड़ (25) नौरंगा घाट पर आयोजित अपने रिश्तेदार के मुंडन संस्कार में भाग लेने के लिए गया था। जैसे ही वह स्नान करने के लिए नदी में उतरा, गहरे पानी में चला गया। जब तक लोग उसे ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

डेढ़ सौ किसानों को राहत चेक वितरित

बलिया : जिले की सिकंदरपुर तहसील क्षेत्र के दो गांवों में गुरुवार को क्षेत्रीय विधायक मो.जियाउद्दीन रिजवी ने करीब डेढ़ सौ काश्तकारों को आपदा राहत चेक वितरित किया। उन्होंने किसानों को आश्वस्त किया कि इस आफत के समय में सरकार आपके साथ है और हरसंभव सहयोग करने के लिए प्रतिबद्ध है। विधायक ने चक कलंदर चकिया गांव के 65 काश्तकारों में 01 लाख 02 हजार छह सौ चौबीस रुपये का चेक वितरित किया। इसी तरह जिगिरसड़ जोग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

बिना पंजीयन बीज पर अनुदान नहीं

बलिया : कृषि विभाग द्वारा संकर धान व मक्का का बीज इस बार किसानों को बिना पंजीयन के नहीं मिलेगा। शासन ने इसके लिए अग्रिम पंजीयन का इंतजाम किया है। पंजीयन कृषि विभाग या उसके वेबसाइट पर किया जा सकता है। पंजीयन की अंतिम तिथि 26 अप्रैल तक है। खरीफ के सीजन में हाइब्रिड धान पर मक्का पर अनुदान पाने के लिए किसानों को इस बार बीज कंपनियों को पूरा पैसा अदा करना होगा और बाद में अनुदान कृषकों के खाते में आरट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 07:45 PM (IST)
        

झांसा देकर 21 हजार ठगा

रसड़ा (बलिया): नगर के श्रीनाथ चौराहा के पास गुरुवार को लगभग तीन बजे ठगों ने एक व्यक्ति को सोने का झांसा देकर उससे 21 हजार रुपये ठग लिया। जब वह व्यक्ति गुल्ली लेकर सराफा की दुकान पर पहुंचा तो गुल्ली पीतल की निकलते ही उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। क्षेत्र के मंदा निवासी रमेश चौहान ने सेंट्रल बैंक से 21 हजार रुपये निकाले। इसके बाद वह बैंक से बाहर निकले। बाहर पहले से एक सोने की गिल्ली जैसी वस्तु पड़ी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 07:27 PM (IST)
        

प्रधानमंत्री व केजरीवाल का फूंका पुतला

बलिया : भारतीय युवा कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में बुधवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर हुई किसान की मौत से आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने रोडवेज तिराहे पर प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री अर¨वद केजरीवाल का पुतला फूंका। कार्यकर्ताओं ने पुतले के अस्थि को कटहल नाले में प्रवाहित किया। प्रदेश सचिव जैनेंद्र पांडेय ¨मटू ने कहा कि केंद्र के साथ ही दिल्ली सरकार भी किसानों के प्रति बिल्कुल संवेदनहीन हो गई है। प्रधानमंत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 07:15 PM (IST)
        

आग से 55 झोपड़यिां राख, लाखों का नुकसान

बलिया : जनपद के दो थाना क्षेत्रों में बीते चौबीस घंटे के अंदर लगी आग से 55 रिहायशी झोपड़ियां राख हो गईं। आग की चपेट में आने से चार पशु ¨जदा जल मरे। घटनाएं रेवती व बांसडीह थाना क्षेत्र में हुई। रेवती प्रतिनिधि के अनुसार नगर के उत्तरटोला वार्ड नंबर 12 लगी आग से 11 लोगों की दो दर्जन से अधिक पलानी जलकर नष्ट हो गई। आग बुझाने के प्रयास में एक महिला झुलस गई। आग में फंस जाने से बछिया, तीन बकरियां ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 07:04 PM (IST)
        

क्रय केंद्र पर खेतिहरों को मिले सहूलियत

बलिया : डीएम कैंप कार्यालय पर बुधवार की शाम गेहूं क्रय की समीक्षा हुई। जिलाधिकारी ने एक-एक कर क्रय केंद्र विभागों की प्रगति जानी तथा लापरवाही के लिए यूपी एग्रो व कर्मचारी कल्याण निगम व पीसीएफ के क्रय केंद्र प्रभारियों को कड़ी फटकार लगाई गई। डीएम मुरली मनोहर लाल ने क्रय केंद्र प्रभारियों से सख्त लहजे में कहा कि क्रय केंद्रों पर किसानों को सहुलियत मिले। कहा किसानों का उत्पीड़न कतई बर्दाश्त नहीं किया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 08:25 PM (IST)
        

आग से 20 झोपड़ियां राख

चितबड़ागांव (बलिया) : थाना क्षेत्र के मानपुर ग्राम सभा के खमीरपुर डीह गांव में बुधवार की दोपहर में शार्ट सर्किट से लगी आग से बीस झोपड़ियां राख हो गईं। इसमें रखा लाखों का सामान पूरी तरह से नष्ट हो गया। फायरब्रिगेड की दो गाड़ियों के दो घंटे के प्रयास के बाद आग को काबू में किया गया। कमला यादव के घर में शार्ट सर्किट से अचानक आग लगी गई। देखते ही देखते आग पल भर में विकराल रूप धारण कर ली। जब तक लोग आग को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 07:53 PM (IST)
        

आपदा में विभागीय ऋण की वसूली नहीं

बलिया : बेमौसम बरसात व ओलावृष्टि से आई आपदा को देखते हुए जिलाधिकारी मुरली मनोहर लाल ने बुधवार को बैंकर्स संग बैठक की और कहा कि काश्तकारों को जितना सहयोग हो सकता है करें। आपदा को देखते हुए निर्देश दिया कि काश्तकारों से बैंक व विभागीय ऋणों की वसूली नहीं की जाएगी। शासन की मंशानुरूप आपदाग्रस्त होने पर भू-राजस्व व ¨सचाई की वसूली भी स्थगित करने का निर्देश दिया। कैंप कार्यालय पर आयोजित बैठक में डीएम न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 07:27 PM (IST)
        

अनुपस्थित अभियंताओं को कारण बताओ नोटिस

बैरिया (बलिया): आजमगढ़ मंडल के संयुक्त आयुक्त अनिल कुमार ने बुधवार को लोहिया गांव नरायणगढ़ में विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया और चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं। संयुक्त आयुक्त ने ग्रामीण अभियंत्रण के अवर अभियंता मिथिलेश कुमार गौतम व अफताब आलम के चौपाल में अनुपस्थित रहने पर उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया। नारायणगढ़ में खराब पड़े लगे इंडिया मार्क हैडपंपों को तुरंत ठीक कराने का नि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 07:25 PM (IST)
        

सदमे में अपहृत महिला के पिता की मौत

सिकंदरपुर (बलिया) : क्षेत्र के बहदुरा गांव की एक सप्ताह पूर्व गायब 35 वर्षीय महिला का काफी तलाश के बावजूद अब तक पता नहीं चल पाया है। इससे उसके परिजनों की ¨चता बढ़ती जा रही है। परिजनों ने उसके अपहरण और हत्या की आशंका जताई है। महिला अपने गांव से बैंक से रुपये निकालने हेतु सिकंदरपुर गई थी। इस दौरान पुत्री के गायब होने की सूचना से आहत उसके पिता की मंगलवार की रात को सदमे से मौत हो गई। गायब महिला के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 07:16 PM (IST)
        

चोरों ने उड़ाया गहना समेत लाखों का सामान

बैरिया (बलिया) : थाना क्षेत्र के सब्जी बाजार में मंगलवार की रात छत के सहारे घर में उतरे चोरों ने गहना समेत लाखों रुपये के सामान पर हाथ साफ कर दिया। घटना के वक्त घर में केवल महिलाएं ही थी। पुरूष सदस्य काम पर गए हुए थे। चोरी की इस घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। रामेश्वर यादव रात का खाना खाकर खेत की रखवाली करने चले गए। उनका लड़का लगन में गाड़ी लेकर चला गया। महिलाएं एक कमरे में खाना खाकर सो ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 07:12 PM (IST)
        

किसानों को मिलेगा पूरा-पूरा मुआवजा

बेरुआरबारी (बलिया) : प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री राम गो¨वद चौधरी ने मौसम की मार से निराश हो चुके किसानों को आश्वस्त किया है कि उन्हें पूरा-पूरा मुआवजा मिलेगा। इसके लिए सपा सरकार गंभीर है और प्रयास यही है कि उन्हें किसी तरह इस दैवीय आपदा से उबारा जाय। यह बातें उन्होंने क्षेत्र के ग्राम पंचायत धनौती के तारडीला गांव में आपदा ग्रसित किसानों में चेक वितरण के मौके पर कही। कैबिनेट मंत्री ने जोर देक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 07:09 PM (IST)
        

किसानों को दिए गए सवा तीन करोड़

बलिया : डीएम कैंप कार्यालय स्थित सभागार में जिलाधिकारी मुरली मनोहर लाल बुधवार को पहली बार सार्वजनिक रूप से प्रेस से मुखातिब हुए और प्राथमिकताएं बताईं। बेमौसम बरसात व ओलावृष्टि से हुई आपदा में राशि वितरण पर कहा कि अब तक शासन से मिले सवा तीन करोड़ रुपये वितरित कर दिए गए हैं। शेष राशि शासन से जैसे जैसे प्राप्त होगी वैसे वैसे वितरित होगी। प्रेसवार्ता में डीएम ने कहा कि सरकार की प्राथमिकता वाली योजनाओ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 07:08 PM (IST)
        

फिर उफनायी घाघरा, तीन फीट बढ़ा पानी

सिकंदरपुर (बलिया) : घाघरा नदी के जलस्तर में अचानक वृद्धि होते जाने से तटवर्ती गांवों के किसान सकते में आ गए हैं। पिछले 24 घंटे में नदी के जलस्तर में करीब तीन फीट की वृद्धि हुई है। पानी का बढ़ना निरंतर जारी है। उन्हें भय सताने लगा है कि यदि पानी अधिक बढ़ा तो नदी में कटान तथा रेता पर बोयी गई फसलों की क्षति के साथ ही विभिन्न समस्याएं उत्पन्न हो उन्हें कठिनाई में डाल सकती है। नदी के जलस्तर में पिछल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 06:55 PM (IST)
        

निष्कर्ष नहीं निकला तो होगा बड़ा आंदोलन

बलिया : बीएसएनएल बचाओ-राष्ट्र बचाओ के नारे संग कर्मचारियों ने राष्ट्रव्यापी हड़ताल के दूसरे दिन बुधवार को भी कामकाज पूरी तरह ठप रखा। सभा की और चेतावनी दी कि शीघ्र ही मांगों के समर्थन में कोई निर्णय निष्कर्ष नहीं निकला तो बड़ा आंदोलन खड़ा किया जाएगा। दूरसंचार भवन परिसर में सभा कर कर्मचारियों ने अपनी बात रखी। इस सभा में सभी ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। कर्मचारियों ने केंद्र सरकार के ढुलमुल रवैये को दो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 06:49 PM (IST)
        

मदारी शाह के दरबार में लगाई हाजिरी

चितबड़ागांव (बलिया) : मदारी शाह का 45वां उर्स सोमवार रात अकीदत के साथ मनाया गया। विभिन्न जनपदों से भारी संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं ने इस मौके पर मदारी शाह की मजार पर चादरें चढ़ा मिन्नतें मांगी। इस दौरान कव्वाली का भी आयोजन हुआ। मुख्य अतिथि सपा के जिला महासचिव शैलेश चौधरी पप्पू ने फीता काटकर इसका शुभारंभ किया। स्थानीय रेलवे स्टेशन के पास स्थित मदारी शाह की मजार के पास लगे मेले का भी लोगों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 01:06 AM (IST)
        

चिकित्सक की तैनाती को दिया धरना

दोकटी (बलिया): प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरली छपरा पर 24 घंटे चिकित्सक की तैनाती के लिए सैकड़ों ग्रामीणों ने मंगलवार को अस्पताल परिसर में धरना प्रदर्शन किया। प्रदर्शन की सूचना पर पहुंचे उप मुख्य चिकित्साधिकारी चतुर्थ डा. नवीन कुमार ¨सह ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि आपातकालीन सेवा के लिए 22 अप्रैल बुधवार से वहां चिकित्सक मौजूद रहेंगे। ग्रामीणों का आरोप था कि दोकटी निवासी सुरेश गुप्ता के 10 पुत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        
(News from Ballia, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें