Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बलिया

मांगों को लेकर छात्रों ने लगाया जाम

जीयनपुर (आजमगढ़) : तहसील सगड़ी अंतर्गत पीजी कालेज मालटारी के छात्रों ने गुरुवार को विभिन्न मांगों को लेकर बिलरियागंज-जीयनपुर रोड पर जाम लगा दिया। प्राचार्य के समझाने पर लगभग एक घंटे बाद छात्र माने और जाम समाप्त किया। समय से परिचय पत्र व फीस की रसीद न मिलने और प्रवेश में लेटलतीफी को लेकर छात्र काफी दिनों से आक्रोशित थे। इस संबंध में कई बार कालेज प्रबंधन से बात किया लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। इसक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:00 PM (IST)
        

पटाखा बजाने को लेकर मारपीट, एक दर्जन घायल

रसड़ा (बलिया) : कोतवाली क्षेत्र के दो अलग-अलग गांवों में छठ पूजा के दरम्यान पटाखा छोड़े जाने को लेकर हुए विवाद में13 लोग घायल हो गए। घायलों का इलाज रसड़ा अस्पताल पहुंचाया गया। सुल्तानपुर में पूजा के दौरान दो पक्षों में हुई मारपीट में कौशल्या (45), प्रमिला सिंह (40), बलवंत (20) व दूसरे पक्ष से बसंत शर्मा (25) लालजी (60), भुवाल (28) , हेमंत शर्मा (22) घायल हो गए। दूसरी घटना अठिलापुर के मौजा बसगीत में छ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:26 PM (IST)
        

खिड़की तोड़ उड़ाए लाखों की नकदी व जेवरात

सिकंदरपुर (बलिया) : क्षेत्र के बसारिकपुर गांव में बुधवार की रात में मकान का जंगला तोड़ कर चोरों ने लाखों रुपये के जेवर पर हाथ साफ कर दिया। इसकी सूचना पुलिस को दे दी गई है। इस घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। अबुल हसन उर्फ बंगाली खां के परिवार के सदस्य रात को खाना खाकर सो गए। आधी रात बाद चोरों ने मकान के पूर्वी दीवार में लगे जंगला को तोड़ दिया और अंदर घुस गए। कमरे में पड़ी आलमारी की चाबी को खोज ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

कोने-कोने से आ रही पृथकपूर्वाचल की आवाज : डॉ.कप्तान

बलिया : पृथक पूर्वाचल के गठन को आवाज देश के कोने-कोने में रहने वाले इस क्षेत्र के लोग अब पुरजोर ढंग से उठाने लगे हैं। उनका मानना है कि अपनी जिस मेधा व श्रम से वे दिल्ली व मुम्बई जैसे महानगरों को रोशन कर रहे हैं, अगर उसका उपयोग वे पूर्वाचल में करें तो न सिर्फ इस क्षेत्र के लोग लाभान्वित होंगे अपितु यहां का भी सर्वागीण विकास होगा। ऐसे में पृथक पूर्वाचल के गठन को चल रहे आंदोलन में यहां के हर शख्स की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:22 PM (IST)
        

दोहरे हत्याकांड में पुलिस को मिली कामयाबी

बिल्थरारोड (बलिया) : उभांव थाना के तुर्तीपार श्मशान घाट पर हुए बहुचर्चित दोहरे हत्याकांड मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। मामले में पुलिस गिरफ्तार आरोपी की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त हथियार बरामद कर लिया है। उभांव थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार मिश्र ने बताया कि हत्याकांड में आरोपी सोनू तिवारी पहले ही बलिया न्यायालय में आत्मसमर्पण कर चुका है। इसे रिमांड पर लेने के बाद बुधवार को देवरिया जनपद ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:16 PM (IST)
        

छेड़खानी में युवक गिरफ्तार

बांसडीहरोड (बलिया) : थाना क्षेत्र के सरयां गांव में बुधवार की शाम छठ पूजा में शामिल होकर घर वापस आ रही किशोरी से छेड़खानी कर रहे युवक को पुलिस ने दबोच लिया। किशोरी नदी घाट से पूजा कर वापस घर लौट रही थी। इसी बीच गांव का ही युवक कृष्णा गोंड ने उसके साथ अश्लील हरकत करने का प्रयास किया। किशोरी के शोर मचाने पर आसपास के लोगों के आ जाने से वह भाग खड़ा हुआ। किशोरी ने घटना की जानकारी परिवार वालों को दी। पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:14 PM (IST)
        

ट्रक की चपेट में आने से मासूम की मौत

भीमपुरा/कसेसर(बलिया): भीमपुरा थाना क्षेत्र के नगरा-मझवारा मार्ग पर विशुनपुर बलेसरा गांव के सामने गुरुवार की सुबह ट्रक की चपेट में आने से मासूम बच्ची की मौत हो गई। आक्रोशित ग्रामीणों ने गांव के समने नगरा-मझवारा मार्ग पर यातायात ठप कर दिया। इससे दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लगी रही। सूचना पर पहुंचे क्षेत्रीय विधायक गोरख पासवान व सीओ के आश्वासन पर तीन घंटे बाद आवागमन बहाल हो पाया। मऊ जनपद के कोपाग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:12 PM (IST)
        

बाइक के धक्के से दो घायल

रसड़ा (बलिया): क्षेत्र के मुड़ेरा निवासी युवक अशोक (18) को गुरुवार की सुबह टहलते समय बाइक ने धक्का मार दिया जिससे वह घायल हो गया। नगर के प्राइवेट बस स्टाप मुहल्ला निवासी सुरेंद्र वर्मा की पांच वर्षीय मासूम भी सुबह नौ बजे बाइक के धक्के से घायल हो गया। दोनों का इलाज रसड़ा स्वास्थ्य केंद्र पर कराया गया। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:02 PM (IST)
        

परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने-पढ़ाने की चली हवा

बलिया : नवानगर शिक्षा क्षेत्र के सिकंदरपुर प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूल में स्थापित उत्कृष्ट शैक्षणिक गुणवत्ता की अनोखी परंपरा को विभाग ने जनपद भर के स्कूलों में लागू करने का निर्णय लिया है। विद्यालय में शिक्षकों के अथक प्रयास से स्थापित शिक्षा-दीक्षा की पराकाष्ठा को समझने-बूझने के लिए यहां जनपद भर के शिक्षकों को भेज कर उन्हें यथा स्थिति व माहौल से अवगत कराया जाएगा। आज के समय में अंग्रेजी स्कूलो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:01 PM (IST)
        

नौरंगा में पीपा पुल नहीं बनने से उबाल

बैरिया (बलिया): नौरंगा गांव के सामने गंगा में अभी तक पीपा पुल का निर्माण कार्य शुरू नहीं होने से क्षेत्रीय लोगों में विभागीय उदासीनता को लेकर जबर्दस्त उबाल है। उन्होंने चेतावनी दी है कि निर्माण कार्य जल्द शुरू नहीं हुआ तो वृहद आंदोलन छेड़ा जाएगा। नियमानुसार 15 अक्टूबर तक पीपा पुल बनकर यातायात के लिए चालू हो जाना चाहिए और 15 जून तक यातायात के लिए इसे अस्तित्व में होना चाहिए किंतु अपवाद छोड़ दिया जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 05:54 PM (IST)
        

सशक्त संगठन ही करेगा अगला चुनाव फतह

रसड़ा (बलिया): विधान सभा चुनाव 2017 में फिर से फतह हासिल करने के लिए सशक्त संगठन आवश्यक है। हममें कमियां हो सकती हैं और इन्हें दुरुस्त कर अपने लक्ष्य को प्राप्त करना होगा। यह बातें बुधवार को डाक बंगले पर आयोजित कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी पर्यवेक्षक एवं उप्र अनुसूचित जाति व जन जाति के अध्यक्ष रामानंद भारती ने कहीं। कहा कि केवल पैसे से राजनीति नहीं की जा सकती, यदि पैसे से ही राज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 05:52 PM (IST)
        

खंड स्तरीय खेलकूद आज व तीन को

सिकंदरपुर (बलिया) : राजीव गांधी खेल अभियान के तहत पंदह व नवानगर ब्लाकों के खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन क्रमश: 31 अक्टूबर व तीन नवंबर को किया गया है। पंदह में प्रतियोगिता का आयोजन जहां अमरनाथ आदर्श इंटर कालेज, खेजुरी के खेल के मैदान पर किया गया है वहीं नवानगर ब्लाक की प्रतियोगिता किशोर चेतन के मैदान में होगी। यह जानकारी क्षेत्रीय युवा कल्याण व प्रांतीय विकास दल केदारनाथ राम ने दी है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 05:47 PM (IST)
        

पुरनियों के हस्तक्षेप पर अनशन समाप्त

बलिया : सतीश चंद्र महाविद्यालय में व्याप्त अव्यवस्था को समाप्त करने तथा पठन-पाठन का माहौल बनाने के लिए पिछले कई दिनों से छात्रनेता रोहित चौबे का चल रहा बेमियादी अनशन पूर्व अध्यक्षों के हस्तक्षेप के बाद समाप्त हो गया। महाविद्यालय के प्राचार्य डा.एके उपाध्याय ने सभी मांगें मान लेने का लिखित आश्वासन दिया। महाविद्यालय के छात्रनेता बढ़ी सीट पर हुए प्रवेश की जांच, पुस्तकालय से पुस्तक वितरण, पुस्तकालय ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:02 PM (IST)
        

छठ पर्व पर भी नहीं दिखे सफाईकर्मी

बलिया : प्रदेश सरकार ने जिस सोच के साथ नगरों की भांति गांवों में सफाईकर्मियों की तैनाती की वह सोच पूरी तरह बिखर गई। छठ पूजा जैसे पावन पर्व पर भी गांवों में सफाईकर्मी नहीं दिखे और लोगों को स्वयं या मजदूर लगाकर पूजा घाटों की सफाई करनी व करानी पड़ी। नदी या पोखरों के किनारे होने वाले डाला छठ पूजा के लिए घाटों व रास्तों की विशेष सफाई की जाती है। वैसे तो सफाई कर्मी गांवों की नियमित सफाई से पहले ही दूर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:01 PM (IST)
        

आज आएंगे मंत्री नारद राय

बलिया : उत्तर प्रदेश सरकार के खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री नारद राय का जिले में आगमन गुरुवार को होगा। प्रोटोकाल प्रभारी सिटी मजिस्ट्रेट राम सिंह वर्मा के अनुसार मंत्री उत्सर्ग एक्सप्रेस से आएंगे।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:01 PM (IST)
        

रास्ते के विवाद में युवक की पिटाई

इंदरपुर (बलिया): क्षेत्र के पंडितपुरा गांव में रास्ते के विवाद को लेकर मंगलवार की देर शाम एक युवक की कुछ लोगों ने पीटकर घायल कर दिया। इसे इलाज के लिए बछईपुर स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। गांव के बब्लू उपाध्याय (25) और उसके पट्टीदारों में रास्ते का विवाद चला आ रहा है जिसको लेकर बब्लू की पिटाई कर लहूलुहान कर दिया गया। इस मामले में ताखा पुलिस न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:01 PM (IST)
        

वेतन नहीं मिला तो पांच को प्रदर्शन

रसड़ा (बलिया) : उप्र ग्रामीण पुलिस चौकीदारों का सात माह से वेतन नहीं मिलने से उनके समक्ष भारी आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है। वेतन न मिलने से उनका दीपावली और छठ का त्योहार फीका रहा। अब तो वे भुखमरी के शिकार भी हो रहे हैं। चौकीदार संघ के जिलाध्यक्ष शारदानंद पासवान ने बताया कि अन्य जनपदों में माह सितंबर में चौकीदारों का वेतन उनके खाते में आ गया जबकि बलिया जनपद के चौकीदारों का आज तक वेतन भुगतान नहीं कि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:01 PM (IST)
        

भूमि विवाद में फायरिंग, किशोर घायल

रसड़ा (बलिया): कोतवाली क्षेत्र के प्रधानपुर गांव में बुधवार को सबेरे लगभग सात बजे भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच ताबड़तोड़ फायरिंग होने से 14 वर्षीय किशोर घायल हो गया। रसड़ा अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद उसे बलिया के लिए रेफर कर दिया गया लेकिन घर वाले उसे अन्यत्र लेकर चले गए। पुलिस ने मामले में चार व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया है। प्रधानपुर के दो पट्टीदार महेंद्र सिंह व सुरेंद्र सिंह के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:01 PM (IST)
        

धनुष यज्ञ की लीला देख दर्शक हुए विभोर

गड़वार (बलिया): रामलीला समिति दामोदरपुर के तत्वावधान में गांव के ही कलाकारों द्वारा रामलीला की प्रशंसनीय प्रस्तुति की जा रही है। धनुष यज्ञ की लीला के दिन दर्शकों की भीड़ से पूरा पंडाल भरा रहा। राजा जनक द्वारा रखी शर्त के अनुसार स्वयंवर में पधारे देश विदेश के राजागण धनुष तोड़ने में असफल रहे तो जनक जी द्वारा अफसोस जाहिर करने पर कि कोई वीर नहीं जो इस धनुष को तोड़ सके, लक्ष्मण जी से रहा नहीं गया। विश्वामि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:01 PM (IST)
        

पटेल जयंती पर होगी निबंध प्रतियोगिता

बलिया : लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की 31 अक्टूबर को आयोजित जयंती पर जनपद के परिषदीय व माध्यमिक स्तर तक के समस्त विद्यालयों में निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। अखंडता दिवस के रूप में मनाए जाने वाली पटेल की जयंती पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता कक्षावार अगल-अलग ग्रुप में कराई जाएगी। ब्लाकवार होने वाली प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वाले छात्रों में से भी उत्कृष्ट की छात्रो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:01 PM (IST)
        
(News from Ballia, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें