Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 21,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बलिया

आठ पशुओं संग दो तस्कर गिरफ्तार

रसड़ा (बलिया) : कोतवाली क्षेत्र के बुलाकी दास की मठिया के पास से सोमवार की रात लगभग 10 बजे पुलिस ने पिकअप पर लदे आठ पशुओं के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया। चालक पुलिस को चकमा देकर भाग निकला। प्रभारी निरीक्षक संदीप सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि बध के लिए पशु पिकअप पर लाद कर नगर की तरफ से आ रहे है। इस पर वे दलबल के साथ बुलादास के मठिया के पास वाहनों की चेकिंग करने लगे। इसी बीच आ रहीं पिकअप यूपी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 05:53 PM (IST)
        

खड़ी ट्रक से टकराई पिकअप, खलासी मरा

फेफना (बलिया) : बलिया-रसड़ा मार्ग पर सिंहपुर चट्टी पर रविवार की रात को सड़क के किनारे खड़ी ट्रक से पिकअप टकरा गई। इसमें सवार खलासी की मौके पर मौत हो गई। वहीं मृत खलासी को छोड़कर चालक पीछे से आ रहे वाहन से भाग निकला। पुलिस की सूचना पर खलासी के परिवार वाले पहुंच गए। रसड़ा की तरफ से तेज गति की पिकअप यूपी 50एटी-8506 फेफना की तरफ आ रही थी। इसी बीच सिंहपुर एकौनी चट्टी पर सड़क किनारे खड़ी ट्रक से पिकअप आ कर ट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 06:48 PM (IST)
        

डूबी फसलें, घिर गए किसानों के डेरा

सिकंदरपुर (बलिया) : उफनाई घाघरा नदी ने क्षेत्र के विभिन्न दियारों में तबाही मचाना शुरू कर दिया है। बाढ़ का पानी तेजी से नदी से निकल दियारों में फैलता जा रहा है। इससे फसलों को भारी क्षति पहुंचने लगी है। किसानों के दर्जनों डेरे पानी में घिरने के साथ ही वहां तक जाने-आने की समस्या पैदा हो गई है। नदी अनेक स्थानों पर टीएस और रिंग बंधा से सट कर बहने लगी। पिछले 24 घंटा में नदी के जलस्तर में करीब तीन फिट क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 06:45 PM (IST)
        

गंगा नरम तो घाघरा हुई रौद्र

बलिया : जनपद में गंगा व घाघरा नदी के जल स्तर में लगातार वृद्धि का असर अब तटवर्ती लोगों पर दिखाई पड़ने लगा है। लोग सुरक्षित स्थानों पर शरण लेने लगे है। सोमवार को गंगा का तेवर कुछ नरम रहा तो घाघरा पूरी तरह से रौद्र रूप में रहीं। पानी में अनवरत बढ़ाव से बंधा उस पार लगभग आधा दर्जन गांव पानी से घिर गए है। गंगा नदी में पानी का बढ़ाव दोपहर बाद धीमा हो गया था। बाढ़ कंट्रोल रूम से शाम चार बजे तक के मिले आंक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 06:40 PM (IST)
        

छह माह के लिए दस किए गए जिला बदर

बलिया : जिले में अमन चैन व शांति व्यवस्था को कायम रखने के उद्देश्य से जिलाधिकारी ने दस चिन्हित अपराधियों को जिला बदर करने का निर्देश जारी कर दिया है। गुंडा एक्ट के तहत की गई इस कार्रवाई का सख्ती से अनुपालन के लिए डीएम ने एसपी को भी निर्देशित किया है। जिलाधिकारी यशवंत राव ने रविवार को गुंडा एक्ट में निरुद्ध दस अपराधियों को जिला बदर करने का फरमान सुनाया। कहा कि जिले के अमन चैन को बिगाड़ने का प्रयास... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 06:31 PM (IST)
        

स्टेशन से प्रेमी युगल गिरफ्तार

रेवती (बलिया) : रेवती रेलवे स्टेशन से एक अगस्त से फरार प्रेमी जोड़े को रेवती पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही नाबालिग किशोरी को मेडिकल के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। किशोरी के गायब होने की सूचना उसकी मां ने पुलिस को दिया था। भाखर गांव से किशोरी को उसके गांव का युवक एक अगस्त को भगा ले गया था। काफी खोजबीन के बाद परिवार वालों ने इसकी सूचना पुलिस को दी थी। पुलिस ने रेलवे स्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 06:25 PM (IST)
        

शिक्षा से ही बदलेगी गांवों की तकदीर

इंदरपुर (बलिया): बैरिया विस क्षेत्र के विधायक जय प्रकाश अंचल ने कहा कि गांवों की तकदीर बदलने के लिए लोगों को साक्षर बनाना आवश्यक है। इसके लिए शिक्षा व्यवस्था के स्तंभों को मजबूत करना होगा। श्री अंचल राम किशुन इंटर कालेज बछईपुर में आयोजित शैक्षणिक गोष्ठी को संबोधित कर रहे थे। कहा कि जब तक गांव खुशहाल नहीं होगा तब तक प्रदेश व देश की तरक्की नहीं हो सकती है। इसके लिए शिक्षा ही मजबूत आधार है। इस अवसर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 06:23 PM (IST)
        

कोचिंग पढ़ने गए दो छात्र लापता

हनुमानगंज (बलिया) : सुखपुरा थाना क्षेत्र के धरहरा गांव के शनिवार की शाम को कोचिंग पढ़ने गए दो किशोर अचानक लापता हो गए। काफी तलाश के बाद परिवार वालों ने अगले दिन इसकी सूचना पुलिस को दी। धरहरा निवासी शिवम प्रजापति (14) पुत्र निर्मल प्रजापति व चंदन चौहान (17) पुत्र जगदीश चौहान शाम को चार बजे ट्यूशन पढ़ने धरहरा से हनुमानगंज गए थे। इसके बाद दोनों वापस नहीं लौटे। परिजनों ने बताया कि शिवम पुत्र निर्मल प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 09:07 PM (IST)
        

स्नान करते समय गंगा में डूबा युवक

मझौंवा (बलिया) : हल्दी थाना क्षेत्र के बलिया-बैरिया राष्ट्रीय राजमार्ग-31 के मझौवां गांव के सामने रविवार को गंगा में स्नान करते समय युवक डूब गया। पुलिस के काफी प्रयास के बाद भी देर शाम तक शव बरामद नहीं हो सका। युवक की मौत से उसके गांव में कोहराम मच गया। दुर्जनपुर निवासी विशाल उर्फ गुंगन (20) पुत्र कुदरीस मियां सुबह घर से गंगा स्नान करने आया। वह मझौंवा-पचरूखियां कटान निरोधक स्थल पर बने स्पर संख्य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 07:19 PM (IST)
        

24 अगस्त की लोक अदालत निरस्त

बलिया : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के बैनर तले 24 अगस्त को आयोजित होने वाली मेगा लोक अदालत को निरस्त कर दिया गया है। विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव व अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कुमार प्रशांत ने बताया कि राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश पर राज्य स्तरीय मेगा लोक अदालत का आयोजन बीस सितंबर को दीवानी न्यायालय के परिसर में होगा, जिसमें राजस्व के वादों सहित मोटर दुर्घटना, प्रतिकार, दीवानी, फौजदारी, ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 07:19 PM (IST)
        

बिल्थरारोड में घाघरा डेंजर जोन पार

बलिया : जनपद में गंगा व घाघरा रविवार को बढ़ाव पर रहीं। घाघरा बिल्थरारोड में डेंजर जोन को पार कर गई। एकाएक दोनों नदियों के एक साथ बढ़ाव पर होने से तटवर्ती क्षेत्रों में लोगों की परेशानी बढ़ गई है। लोग अब अपने सामानों को समेटने लगे है। नदियों के जल स्तर में बढ़ाव के बाद प्रशासनिक अधिकारी भी तैयारी तेज कर दिए है। बाढ़ कंट्रोल से मिले आंकड़ों में शाम चार बजे गंगा नदी गायघाट पर 57.41 मीटर पर बह रहीं थ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 07:19 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने प्रशासन को दिखाया आईना

बिल्थरारोड (बलिया): हाईटेंशन तार में सटकर खाक हुई यूरिया लदी ट्रक हादसे के आठ दिन बाद शुक्रवार तक प्रशासन ने कोई सुधि नहीं ली। इसके कारण प्रभावित आवागमन से अजीज ग्रामीणों ने स्वयं ही पहल कर बंधे से सटे रास्ते पर पत्थर व मिट्टी की बोरी डाल वैकल्पिक रास्ता बना दिया। इस मार्ग पर हादसे के बाद बीच सड़क पर खड़ी जली ट्रक के कारण आवागमन पूरी तरह से प्रभावित था। गुरुवार की सुबह ही कई लोग बगल से बाइक निकालने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 07:19 PM (IST)
        

भासपा ने याद किया आजादी के शहीदों को

बलिया : स्वतंत्रता दिवस पर आजादी के शहीदों को नमन करते हुए सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। रसड़ा स्थित केंद्रीय कार्यालय पर आयोजित समारोह में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इसी दौरान श्री राजभर ने अपनी राष्ट्रीय व प्रादेशिक कार्यकारिणी की घोषणा की। महेंद्र राजभर को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तथा शक्ति सिंह को राष्ट्रीय सचिव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 06:16 PM (IST)
        

विद्युत समस्या से विधायक जल्द दिलाएंगे निजात

सिकंदरपुर (बलिया) : नगरवासियों को जल्द ही विद्युत समस्या से निजात मिलने वाली है। नगर में सुचारू विद्युत आपूर्ति हेतु ठोस प्रयास शुरू हो गया है। डाक बंगला में अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड प्रथम तथा विभाग के अधिकारियों से वार्ता के बाद विधायक मो.जियाउद्दीन रिजवी ने 'जागरण' को यह जानकारी दी। बताया कि उपभोक्ताओं को शेड्यूल के मुताबिक बिजली मिलेगा। लो वोल्टेज और ट्रिपिंग की शिकायत दूर करने के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 06:14 PM (IST)
        

गुरु परंपरा का देश है भारत : वीरेंद्र सिंह मस्त

दोकटी (बलिया): हमारा भारत देश गुरु परंपरा का देश है। इस देश की उन्नति व तरक्की के लिए हर क्षेत्र में गुरु प्रेरित करते है। तभी तो आज समाज में मर्यादा पुरुषोत्तम राम की परंपरा स्थापित है। उनके गुरु वशिष्ठ मुनि थे। किसी भी कार्य के लिए गुरु की प्रेरणा आवश्यक है, तभी तो आज राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ अपने भगवा ध्वज को गुरु मानकर 1925 से अनवरत कार्यरत है। उक्त उद्गार भदोही के भाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 06:12 PM (IST)
        

वादा जो किया वो निभाया : अंचल

जयप्रकाशनगर (बलिया) : हम समाज को झूठे सपने नहीं दिखाते। जो वादा करते हैं उसे निभाते भी हैं। चाहे वह कन्या विद्याधन योजना का वादा हो, लैपटाप, बेरोजगारी भत्ता या किसान बीमा हम हर वादे पर खड़े उतरे है। हम समाजवादी हैं झूठे सपने दिखाकर अपना स्वार्थ नहीं साधते। जनता के सेवक हैं जनता की बात और समस्याएं सुनने आए हैं। यह बातें विधायक जयप्रकाश अंचल ने कहीं। वे शनिवार की शाम को सपा सदस्यता अभियान के क्रम में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 05:53 PM (IST)
        

मछली मरने की सूचना पर पहुंचे अंबिका

चितबड़ागांव (बलिया) : नगर के ऐतिहासिक बरईया पोखरे में बड़ी संख्या में मछलियों के मरने की सूचना पर रविवार को प्रदेश सरकार के पिछड़ा वर्ग एवं विकलांग कल्याण मंत्री अंबिका चौधरी ने पोखरे का निरीक्षण किया तथा लोगों को आश्वासन दिया कि पोखरे में जल की कमी को पूरा करने के लिए शीघ्र ही एक राजकीय नलकूप स्थापित किया जाएगा। नगर क्षेत्र का यह पोखरा बड़ी मछलियों के लिए प्रसिद्ध है। रविवार को जैसे ही इस बात की जा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 05:47 PM (IST)
        

पत्रकार को पितृशोक

शेरवां (मीरजापुर) : जागरण परिवार के सदस्य रत्नाकर दीक्षित के पिता कमल शंकर दीक्षित (73) का शनिवार की सुबह दस बजे लंबी बीमारी के बाद पैतृक गांव बरेंव (मीरजापुर) में निधन हो गया। श्री दीक्षित अपने पीछे भरा-पूरा परिवार छोड़ गए। वह चुनार तहसील क्षेत्र के पुरूषोत्तमपुर स्थित माधव विद्या मंदिर इंटर कालेज के पूर्व प्रधानाचार्य व नवज्योति इंटर कालेज की प्रबंध समिति के उप प्रबंधक थे। उनकी पुत्रवधू प्रो. उत्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 08:42 PM (IST)
        

मांगों के समर्थन में उतरे सड़क पर

बलिया : यूपी एजुकेशनल मिनिस्ट्रीयल आफिसर्स एसोसिएशन के प्रांतीय निर्देश पर जिला इकाई के पदाधिकारियों ने शनिवार को पांच सूत्रीय मांगों के समर्थन में जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर धरना दिया। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद की जिलाध्यक्ष सत्या सिंह ने कहा कि शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारी अपने स्वार्थ में लिपिक वर्गीय कर्मियों के विरुद्ध मनमाने ढंग से तुगलकी फरमान जारी कर रहे हैं। वर्ष 2010 में जारी श... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 08:19 PM (IST)
        

अराजक तत्वों ने काटा पांच कट्ठे का बाग

दोकटी (बलिया): एक तरफ धरा को हरा-भरा बनाने के लिए शासन द्वारा वृहद पौधरोपण अभियान चलाया जा रहा है वहीं दूसरी तरफ दोकटी थाना क्षेत्र के सावन छपरा गांव में गुरुवार की रात अराजकतत्वों ने लगभग पांच कट्ठा में लगाए गए फलदार वृक्ष को काट कर नष्ट कर दिया। अगले दिन बगीचे के मालिक ने इस संबंध में पुलिस को तहरीर दी लेकिन सूचना के बाद भी महकमा वहां झांकने भी नहीं गया। शिवकरण मौैर्य का बगीचा गांव के बाहर है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 07:24 PM (IST)
        
(News from Ballia, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें