Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 01,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बलिया

दूषित जलापूर्ति पर डीएम से मिले व्यापारी

मीरजापुर : जंगी रोड स्थित मंडी समिति में जर्जर पाइप लाइन से दूषित जलापूर्ति होने से व्यापारियों में संक्रामक बीमारी फैल रही है। जिले भर से व्यापारी व किसान यहां सामानों को खरीदने और बेचने आते हैं। यहां पर प्रतिदिन करीब दो करोड़ का कारोबार होता है लेकिन यहां की समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। व्यापारियों ने बुधवार को डीएम से मिलकर पत्रक सौंपा। आरोप लगाया है कि मंडी के विकास पर ध्यान नहीं दिया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:35 PM (IST)
        

जनजातियों की समस्याओं पर चर्चा

बलिया : भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जनजाति मोर्चा की बुधवार को पार्टी कार्यालय पर हुई बैठक में 24 अगस्त को मोर्चा के होने वाले जनपदीय सम्मेलन की तैयारियों पर विचार-विमर्श किया गया। प्रदेश महामंत्री डा.संजय गौड़ ने कहा कि 24 अगस्त को टाउन हाल बापू भवन में आयोजित सम्मेलन में समाज व देश की उन्नति के लिए आपसी एकजुटता हेतु निर्णायक संघर्ष की रूपरेखा तैयार की जाएगी। इसमें जनजातियों से जुड़ी विभिन्न समस्या... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:32 PM (IST)
        

नियुक्तिपत्र न मिलने पर बीएसए का घेराव

बलिया : शासनादेश के अनुपालन में तीस जुलाई को शिक्षा मित्रों के समायोजन के लिए मिलने वाली नियुक्ति पत्र को लेकर शिक्षा मित्रों व विभिन्न संगठनों के लोगों ने बेसिक शिक्षाधिकारी का घेराव किया। विशिष्ट बीटीसी एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष डा.घनश्याम चौबे व मंत्री धीरज राय के नेतृत्व में शिक्षा मित्रों ने तत्काल नियुक्ति पत्र देने की मांग की। डा.चौबे ने कहा कि शासनादेश के अनुसार तीस जुलाई को शिक्षा मित्रों के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:30 PM (IST)
        

प्रतियोगिता में बच्चों मोहा मन

बलिया : नर्सरी के मासूम बच्चों सहित कक्षा छह तक के छात्रों ने जब बुधवार को जब सेंट जेवियर्स के मंच पर आयोजित वक्तृत्व कला प्रतियोगिता में धाराप्रवाह बोलना शुरू किया तो वहां उपस्थित सभी बड़े भौचक्के रह गए। बच्चों में अंदर की कला ने सभी का मन मोह लिया। सभी ने उन्मुक्त स्वर से बच्चों की तारीफ की। धरहरा में शैक्षिक आयोजन के क्रम में आयोजित अंग्रेजी की वाद विवाद प्रतियोगिता में बच्चों की मेधा व वाकशक्त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:27 PM (IST)
        

डकिनगंज हत्याकांड का खुलासा, दो गिरफ्तार

बलिया : पकड़ी थाना क्षेत्र के डकिनगंज नहर के पास एक पखवारे पूर्व गोली मारकर हुई हत्या में शामिल दो बदमाशों को पुलिस ने हथियार के साथ पकड़ी-रतसर मार्ग से बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है। इसमें एक शातिर अपराधी भी शामिल है। वह लखनऊ में हत्या समेत कई लूट की घटनाओं को अब तक अंजाम दे चुका है। यह यहां अपने मित्र के कहने पर घटना को अंजाम दिया। 12 जुलाई को बदमाशों ने डकिनगंज नहर पटरी पर मंटू यादव निवासी फलपुर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:16 PM (IST)
        

मार्च निकाल कर्मचारियों ने दिखाई ताकत

बलिया : अपनी दस सूत्रीय मांगों के समर्थन में 23 जुलाई से चल रहे लेखपाल संघ के आंदोलन में धार आने लगी है। बुधवार को कर्मचारियों ने मार्च निकाल प्रशासन को अपनी ताकत दिखाई तथा एलान किया कि अगर 31 तक मांग नहीं मानी गई तो संघर्ष राज्य कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष बलवंत सिंह की अगुवाई में लड़ा जाएगा। पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत कर्मचारी पुरानी तहसील परिसर में इकट्ठा हुए और वहां से वरिष्ठ कर्मचारी नेता ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:12 PM (IST)
        

देवेंद्र की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

बलिया : टाउन डिग्री कालेज के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष देवेंद्र सिंह की प्रथम पुण्यतिथि उनके आवास विकास कालोनी स्थित आवास पर श्रद्धांजलि सभा के रूप में मनाई गई। कार्यक्रम का शुभारंभ सपा के जिलाध्यक्ष यशपाल सिंह ने दीप प्रच्च्वलित कर किया। श्री सिंह ने कहा कि जनपद के दो प्रतिष्ठित कालेजों में अध्यक्ष के पद पर रहते हुए श्री सिंह सदैव छात्रहित के लिए संघर्षशील रहे। उन्होंने अल्प समय में ही जनपद की राजनी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:07 PM (IST)
        

नहीं मिली छात्रवृत्ति किया प्रदर्शन

बलिया : छात्रसंघ युवा मोर्चा के सदस्यों ने बुधवार को आश्वासन के बाद भी छात्रवृति न मिलने को लेकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। इस दौरान सदस्यों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर जल्द निस्तारण करने के संबंध में वार्ता भी किया। भैया अमित सिंह ने कहा कि छात्रवृति को लेकर महाविद्यालयों के वृहद आंदोलन चलाया था जिसमें समाज कल्याण अधिकारी व उच्चाधिकारियों ने बेमियादी अनशन पर बैठे छात्रनेताओं से जल्द छात्रवृति... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:05 PM (IST)
        

साहित्य परिषद का चुनाव बेचैन बने जिलाध्यक्ष

बलिया : अखिल भारतीय विकास संस्कृति साहित्य परिषद की आनंदनगर स्थित कार्यालय पर हुई बैठक में जिलाध्यक्ष के चयन के बाद सर्वसम्मति से शेष पदाधिकारियों का चयन किया गया। राष्ट्रीय महामंत्री डा.बृजेश कुमार की देखरेख में नवनिर्वाचित जिलाध्यक्ष फतेहचंद बेचैन ने प्रो.केपी श्रीवास्तव, डा.जनार्दन राय, डा.इंद्रदत्त पांडेय व सुदेश्वर अनाम संरक्षक मंडल के लिए चुनाव किया। इनके अलावा डा.हैदर अली उपाध्यक्ष, बीएन शर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:52 PM (IST)
        

जीप की चपेट में आने से बालिका की मौत

बिल्थरारोड (बलिया): उभांव के अखोप गांव के फरही नाला के समीप बुधवार की शाम मधुबन-बिल्थरारोड मुख्य मार्ग पर जीप की चपेट में आने से पांच वर्षीय दलित बालिका की मौत हो गई। घटना से आक्रोशित लोगों ने शव को सड़क पर रखकर चक्काजाम कर दिया। इससे दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। मौके पर पहुंचे एसडीएम रामानुज सिंह के आश्वासन पर जाम समाप्त हुआ। प्रिंसु कुमारी (5)वर्षीय अपनी मां वंदना देवी के साथ ननिहाल से ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:50 PM (IST)
        

संत गणीनाथ पुजनोत्सव की तिथियां तय

नगरा (बलिया) : अखिल भारतीय मध्य देशीय वैश्य कादू सभा बलिया का जिला सम्मेलन व चुनाव 25 दिसंबर 2014 को होगा। इस अवसर पर वैश्य समाज के पत्रकार कवि साहित्यकार वैज्ञानिक व समाज मे उल्लेखनीय योगदान करने वालों को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा। इसी दिन एक स्मारिका का प्रकाशन भी होगा। उक्त बातें कार्यवाहक जिलाध्यक्ष मनोज कुमार गुप्त व महामंत्री प्रमोद कुमार गुप्त ने जनपद भ्रमण के क्रम में नगरा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:42 PM (IST)
        

समस्याओं का समाधान नहीं तो करेंगे कामबंद

रसड़ा (बलिया) : विद्युत मजदूर पंचायत उप्र की हाईडिल कालोनी पर बुधवार को हुई बैठक में कर्मचारियों की समस्याओं पर विचार-विमर्श किया गया। साथ ही चेतावनी दी गई कि समस्याओं का समाधान शीघ्र नहीं किया गया तो मजदूर काम बंद हड़ताल पर जा सकते हैं। अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष बीबी सिंह ने कहा कि रसड़ा विद्युत उपकेंद्र के तहत विभागीय कर्मचारियों की संख्या 39 के सापेक्ष 10 है। प्राइवेट कर्मचारियों के बदौलत विभ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:37 PM (IST)
        

दस दिनों से बैंक का लिंक फेल, ग्राहकों की हो रही फजीहत

दोकटी (बलिया): सबसे पुराने सेंट्रल बैंक की लालगंज शाखा में विगत 10 दिनों से लिंक फेल हो जाने के कारण जहां ग्राहकों को पैसा निकालने व जमा करने में काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। वहीं रोज बैंककर्मियों व ग्राहकों के बीच तू-तू-मैं-मैं हो रही है। 29 जुलाई को एकाएक बैंक का लिंक फेल हो गया। देर शाम तक ग्राहकों की लाइन लगी रही। काफी प्रयास के बाद भी लिंक ठीक नहीं हो सका। फलस्वरूप सभी लोग अपने घर वापस लौट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:25 PM (IST)
        

अधिशासी अभियंता को याद दिलाए आश्वासन

बलिया : नगर की विद्युत व्यवस्था में सुधार के लिए गत दिनों हुए जनांदोलन की समाप्ति के जिला प्रशासन की पहल पर विभाग द्वारा दिए गए लिखित आश्वासन को याद दिलाने के लिए नगरवासियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने रानू पाठक के नेतृत्व में अधिशासी अभियंता से भेंट किया। सच कालेज के वरिष्ठ छात्रनेता रिपुंजय रमण पाठक की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल ने एक्सईएन बृजेश कुमार से मुलाकात की तथा कहा कि 18 जुलाई को जिला प्रशासन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:25 PM (IST)
        

इब्राहिमाबाद नौबरार में कटान तेज, अफरा-तफरी का माहौल

बैरिया (बलिया) : इब्राहिमाबाद नौबरार ग्राम पंचायत के आधा दर्जन पुरवों में घाघरा के कटान के चलते अफरा-तफरी का माहौल है। सैकड़ों घर घाघरा में विलीन हो गए हैं, नदी का तेवर देखने से ऐसा लगता है कि शेष बचे घर भी एक-दो दिनों में घाघरा में समा जाएंगे। यूपी सीमा के भीतर सात किमी और बिहार में आठ किमी कुल 15 किमी क्षेत्रफल में घाघरा का कटान तेजी पर है। सभी लोग घाघरा के तेवर के सामनेबेबस व लाचार दिख रहे हैं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:21 PM (IST)
        

कटान पीड़ितों को गृह अनुदान का वितरण शुरू

बैरिया : कटान पीड़ितों के पुनर्वास के लिए जिला प्रशासन ने कटान पीड़ितों को गृह अनुदान वितरित करना शुरू कर दिया है। मौके पर कैंप कर रहे उपजिलाधिकारी बैरिया शीतला प्रसाद यादव ने बताया कि जिन लोगों के पक्के मकान घाघरा में विलीन हो गए है, उन्हें 70 हजार रुपये, कच्चे मकान वालों को 16 हजार रुपये व जिनकी झोपड़ी घाघरा में विलीन हुई है उन्हें पांच हजार रुपये का गृह अनुदान वितरित किया जा रहा है। अब तक लगभग 10 ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:19 PM (IST)
        

सपा ने चलाया सदस्यता अभियान

रसड़ा (बलिया) : समाजवादी पार्टी विधान सभा क्षेत्र रसड़ा इकाई ने बुधवार से पार्टी के लिए नए प्राथमिक सदस्य बनाने हेतु अपना अभियान शुरू कर दिया। सदस्यता अभियान की शुरुआत गांधी पार्क में सपा के वरिष्ठ नेता चंद्रशेखर सिंह ने की। घंटों चले इस अभियान के तहत कुल निर्धारित पांच हजार के सापेक्ष प्रथम दिन 150 नए प्राथमिक सदस्य बनाए गए। इस मौके पर विधान सभा क्षेत्र अध्यक्ष विजय शंकर यादव, पूर्व प्रमुख रामेश्वर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:18 PM (IST)
        

गिरफ्तारी व सी-सैट के विरोध में पीएम को भेजा ज्ञापन

बलिया : इंकलाबी मजदूर केंद्र के कैलाश भट्ट व 18 मजदूरों की गिरफ्तारी तथा सी-सैट के विरोध में क्रांतिकारी लोक अधिकार संगठन ने बुधवार को प्रधानमंत्री व उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। ज्ञापन में कहा है कि उत्तराखंड के एरा बिल्डर्स लिमिटेड, सिडकुल, रूद्रपुर में 22 जुलाई को अपने अधिकार के लिए आंदोलनरत इंकलाबी मजदूर केंद्र के कैलाश भट्ट व उनके 18 साथियों को संगीन धाराओं ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:07 PM (IST)
        

गंगा तीन सेमी प्रति घंटा बढ़ाव पर घाघरा नरम

बलिया : गंगा के जलस्तर में लगातार वृद्धि जारी है। बुधवार के दिन प्रति घंटा दो सेमी की रफ्तार से सुबह आठ बजे तक वह बढ़ाव पर थी वहीं नौ बजे के बाद गायघाट केंद्र पर नदी का बढ़ाव तीन सेमी प्रति घंटा हो गया। गंगा का जलस्तर तीन बजे 52.64 मीटर दर्ज किया गया। सिकंदरपुर क्षेत्र में घाघरा नदी का पानी निरंतर घटाव पर है। इसी के साथ विभिन्न दियारों में हो रहा कटान छिटपुट को छोड़ अधिकांश स्थानों पर थम जाने से कि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:55 PM (IST)
        

नीमहकीमों के खिलाफ चलेगा विशेष अभियान

बलिया : स्वास्थ्य विभाग पांच अगस्त से जनपद में अवैध रूप से संचालित हो रहे नर्सिग होम व नीमहकीमों के विरुद्ध एक से पांच अगस्त तक व्यापक रूप से अभियान चलाएगा। अभियान के लिए सीएमओ डा.पीके सिंह ने विभागीय अधिकारियों की बैठक लेकर इसके लिए तैयार की गई विस्तृत कार्ययोजना पर विचार-विमर्श कर इसे अंतिम रूप प्रदान कर दिया है। डा.सिंह ने बताया कि अभियान के साथ ही इसी क्रम में नीमहकीमों, बच्चों के टीकाकरण व सा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:46 PM (IST)
        
(News from Ballia, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें