« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बलिया

अनिल चतुर्वेदी रसड़ा के नए एसडीएम

रसड़ा (बलिया): अनिल चतुर्वेदी रसड़ा के नए एसडीएम बनाए गए हैं। उन्होंने बुधवार को तहसील कार्यालय पहुंच कर कार्य-भार ग्रहण कर लिया। निवर्तमान एसडीएम अनिल कुमार मिश्रा का स्थानांतरण चंदौली जनपद के लिए हो गया है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 05:51 PM (IST)
        

चलती नैनो में लगी आग, बाल-बाल बचे सवार

बिल्थरारोड (बलिया): उभांव थाना अंतर्गत पिपरौली बड़ागांव के समीप बिल्थरारोड-सिकंदरपुर मुख्य मार्ग पर गुरुवार को तेज रफ्तार जा रही एक नैनो कार में एकाएक आग लग गई और देखते ही देखते धू-धू कर जलने लगी। उक्त नैनो बलिया शहर के गप्पू जायसवाल की बताई जा रही है। बलिया शहर के रामायण जी अपने संबंधियों संग बलिया से मधुबन किसी कार्य से जा रहे थे। इस बीच उक्त गांव के समीप ही एकाएक कार से तेज ¨चगारी निकलने लगी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 05:49 PM (IST)
        

मनरेगा भुगतान को किया प्रदर्शन

रसड़ा (बलिया): रसड़ा ब्लाक के ग्राम सभा खड़सरा की मनरेगा में कार्य करने वाली दर्जनों महिलाओं ने गुरुवार को महीनों पूर्व किए गए कार्य का अभी तक पैसा न दिए जाने के विरोध में खंड विकास अधिकारी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने मनरेगा की मजदूरी का भुगतान जल्द करने की मांग की। गांव की लालसा देवी, सविता देवी, ¨चता देवी, गीता देवी, देवंती देवी के नेतृत्व में दर्जनों महिलाएं बीडीओ कार्याल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 05:48 PM (IST)
        

मुंसफ कोर्ट स्थापना को अब निर्णायक संघर्ष

बैरिया (बलिया): मुंसफ कोर्ट की स्थापना की मांग को लेकर तहसील बार एसोसिएशन बैरिया के अधिवक्ताओं ने आंदोलन को 20 ¨सतबर तक के लिए बढ़ा दिया है। इस बीच गुरुवार को 12वें दिन भी उन्होंने आंदोलन जारी रखा। फलस्वरूप तहसील का कामकाज पूरी तरह से ठप रहा। इसके कारण वादकारियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ा। अधिवक्ताओं ने एलान किया कि अगर 30 सितंबर तक सरकार इस संदर्भ में सकारात्मक निर्णय नहीं लेती है, तो अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 05:47 PM (IST)
        

विद्युत व्यवस्था में सुधार को दिया पत्रक

रसड़ा (बलिया): कांग्रेस ब्लाक कमेटी के कार्यकर्ताओं ने रसड़ा विधान सभा क्षेत्र में शासनादेश के अनुसार बिजली दिलाए जाने की मांग को लेकर ब्लाक अध्यक्ष शिवजी तिवारी व युवा कांग्रेस नेता सूर्यकांत यादव के नेतृत्व में बुधवार को उप जिलाधिकारी को पत्रक दिया। पत्रक में जर्जर हो चुके पुराने विद्युत तार, जले ट्रांसफार्मर आदि बदलने तथा कम से कम पूरे क्षेत्र में 18 घंटे बिजली उपलब्ध कराए जाने की मांग की गई ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:48 PM (IST)
        

मेजर ध्यानचंद को दें भारत रत्न

बलिया : हाकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद को भारत रत्न देने की मांग खिलाड़ियों ने की है। टीडी कालेज के हाकी कोच समीउल्लाह खां व प्रशिक्षण लेने वाले बच्चों ने जोर देकर कहा कि भारत रत्न न देकर उनके साथ नाइंसाफी की जा रही जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मेजर ध्यानचंद भारतीय फील्ड हाकी के भूतपूर्व खिलाड़ी व कप्तान थे। भारत को ओलंपिक में आठ बार स्वर्ण पदक दिलाने में उनका अहम योगदान रहा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:43 PM (IST)
        

कमी नहीं होगी एंटी वेनम इंजेक्शन की

बलिया : मुख्य चिकित्साधिकारी डा.पीके ¨सह ने कहा कि उनका प्रयास है कि जनपद में एंटी वेनम सूई की कमी न हो इसलिए लखनऊ से एंटी वेनम भारी संख्या में लाया गया है। कहा कि मौसम में बदलाव के चलते इस समय सर्प दंश की घटनाएं बढ़ने लगती हैं। श्री ¨सह बुधवार को अपने कैंप कार्यालय पर डिप्टी सीएमओ के साथ बैठक में बोल रहे थे। कहा कि एंटी वेनम की पूरे प्रदेश में कमी है। ऐसे में लखनऊ बैठक के बाद इसकी खरीदारी की ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:42 PM (IST)
        

मायके वालों ने बहनोई को उतारा मौत के घाट

हनुमानगंज (बलिया): सुखपुरा थाना क्षेत्र के भरतपुरा गांव में बुधवार की शाम करीब छह बजे बहन की सूचना पर पहुंचे मायके वालों ने जीजा हीरालाल राजभर (35) को रामा से हमला कर मौत के घाट उतार दिया। इस घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस ने पत्नी को हिरासत में ले लिया है। वहीं खून लगा रामा भी बरामद हो गया। हीरालाल की पत्नी राजकुमारी से आए दिन विवाद होता रहता था। दोपहर में दोनों के बीच किसी बात को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:38 PM (IST)
        

मासूम की मौत पर काटा बवाल

बलिया: जिला अस्पताल में बुधवार की दोपहर उपचार के दौरान मासूम की मौत हो गई। परिजनों ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए शहर कोतवाल को तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की है। हल्दी थाना क्षेत्र के शुक्ल छपरा निवासी लीलावती देवी पत्नी रामदेव तुरैहा की छह वर्षीय पुत्री रानी विगत कई दिनों से गले के रोग से पीड़ित थी। परिजन उसे जिला अस्पताल लाए ¨कतु अस्पताल में हड़ताल होने के कारण वे उसे डा.मिथि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:37 PM (IST)
        

शोपीस बना रेलवे का हाईमास्ट टॉवर

बिल्थरारोड (बलिया): स्थानीय रेलवे स्टेशन के सरकुले¨टग एरिया में लगा रेलवे का हाईमास्ट टॉवर बिजली बिन शोपीस बना हुआ है। क्षेत्र में शाम ढलने के बाद बिजली तो आती नहीं और रेलवे ने इसके लिए कोई विशेष व्यवस्था की ही नहीं है। इससे लाखों का यह हाईमास्क टॉवर बेकार साबित हो रहा है। ऐसा नहीं कि बिल्थरारोड रेलवे के पास वैकल्पिक व्यवस्था नहीं है, विशाल जेनरेटर की सुविधा तो है ¨कतु इसकी तकनीकी क्षमता स्टेशन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:28 PM (IST)
        

बोतलबंद पानी खरीदने को विवश द्वाबावासी

बैरिया (बलिया) : द्वाबा के भूगर्भीय जल में आर्सेनिक के साथ-साथ अन्य नुकसानदायक केमिकल की मात्रा मानक से बहुत अधिक पाए जाने के कारण यहां के लोग मजबूरी में बोतलबंद पानी खरीदकर पीने को विवश हैं। बैरिया तहसील क्षेत्र में कम से कम एक दर्जन बोतलबंद पानी बनाकर बेचने वाली इकाइयां सक्रिय हैं जो प्रति बोतल 20 से 30 रुपये की दर से घर तक 20 लीटर के पानी का जार पहुंचा रही है। अनुमानत: प्रतिदिन इन इकाइयों स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:18 PM (IST)
        

पशु समझ चलाया भाला, एक गंभीर

बांसडीह (बलिया) : कोतवाली क्षेत्र के डुहीमुसी हरदत्तपुर गांव में बुधवार को खेत में जानवर समझ भाला चलाने से हृदयानंद वर्मा (40) घायल हो गए। हमला करने वाले ने ही इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। हृदयानंद वर्मा अपने खेत में सब्जी तोड़ रहा था। इसी बीच गांव के ही एक व्यक्ति ने जानवर समझ कर भाला से वार कर दिया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। यह देख वह अवाक हो गया।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:01 PM (IST)
        

बुनियाद हिलाने सड़क पर उतरा हुजूम

-सरकार की श्रम विरोधी नीतियों के विरुद्ध हजारों कर्मियों व मजदूरों ने रैली निकाल जताया आक्रोश -श्रमिक कल्याण परिषद ने जिलाधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री को भेजा 15 सूत्रीय ज्ञापन -कलेक्ट्रेट में दिन भर रहा जाम सा माहौल, निबटने को चप्पे-चप्पे पर तैनात रही पुलिस फोर्स -रोडवेज को हुआ छह लाख रुपये का घाटा तो बैंकों के बंद रहने से सौ करोड़ का कारोबार प्रभावित बलिया : सरकार की श्रम विरोधी नीतिय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:00 PM (IST)
        

प्रतियोगिता में अव्वल रहे बच्चे पुरस्कृत

उधरन (बलिया): क्षेत्र के लिटिल फ्लावर चिल्ड्रेन स्कूल क्रिड़िहरापुर में बुधवार को ग्री¨टग कार्ड मे¨कग व वोकेट मे¨कग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें अव्वल रहे बच्चों को मेडल पहनाने के साथ ही प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मनित किया गया। नर्सरी ए के बच्चों के बीच हुई राखी प्रतियोगिता में आराध्या यादव प्रथम, आयूषी बर्नवाल द्वितीय व राजवीर ¨सह ने तृतीय स्थान जबकि नर्सरी बी में शिवांशु यादव प्रथम, म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:54 PM (IST)
        

¨रग बंधे में जगह-जगह पड़ीं दरारें

बैरिया (बलिया): गोपालपुर, दूबेछपरा व उदईछपरा की कुल 20 हजार की आबादी को बाढ़ से बचाने के लिए तीन महीने पहले करोड़ों की लागत से निर्मित दूबेछपरा ¨रग बांध में जगह-जगह दरार आ जाने से ग्रामीण दहशत में हैं। इस ¨रग बंधे के निर्माण के तौर-तरीके व गुणवत्ता को लेकर तरह-तरह की चर्चा व्याप्त है। ग्रामीणों का आरोप है कि मननाने तरीके से ¨रग बंधा का निर्माण कराया गया और इसका भुगतान भी करा लिया गया। मगर किसी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:53 PM (IST)
        

नवागत एसडीएम ने संभाला कार्यभार

बिल्थरारोड (बलिया): नवागत एसडीएम प्रवरशील कुमार बर्नवाल ने बुधवार को तहसील मुख्यालय पहुंचकर कार्यभार ग्रहण किया। वे 2006 बैच के पीसीएस रैंक के अधिकारी हैं। उन्होंने जिलाधिकारी बलिया मुरली मनोहर के आदेश के अनुपालन में बलिया से आकर कार्यभार ग्रहण किया है। कार्यभार ग्रहण के बाद उन्होंने कहा कि तहसील क्षेत्र में प्रशासनिक व्यवस्था को सु²ढ़ व चुस्त-दुरुस्त रखना सर्वोच्च प्राथमिकता होगी। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:50 PM (IST)
        

बस स्टैंड पर आपस में भिड़ीं दो महिलाएं

मनियर (बलिया) : नगर पंचायत के बस स्टैंड पर मंगलवार की शाम को एक युवती को लेकर दो महिलाएं आपस में भिड़ गईं। युवती कुछ दिन पहले प्रेमी से शादी करने के बाद अपने मायके में रह रही थी। मां के साथ दूर जाने की सूचना पर प्रेमी की बहन ने आकर उसे साथ ले जाने का प्रयास किया। इसको लेकर स्टैंड पर हंगामे की स्थिति बनी रही। रेवती थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती ननिहाल में रहती थी। उसकी पड़ोस में रहने वाले युवक से ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:49 PM (IST)
        

छह को आएगा आरक्षण, विभाग की चांदी

बलिया : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पूरी बेसब्री के साथ आरक्षण की राह तक रहे उम्मीदवारों व अन्य लोगों को अभी इसका और इंतजार करना पड़ेगा। जी हां आरक्षण की सूची जारी करने के लिए प्रस्तावित तिथि दो सितंबर को शासन के निर्देश पर और आगे बढ़ाकर छह सितंबर कर दिया गया है। इससे जहां लोगों की धुकधुकी बढ़ गई है वहीं कतिपय विभागीय कर्मियों के लिए यह अवसर में तब्दील हो गया है। इसे बढ़ाए जाने के बाद विभाग की एक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:46 PM (IST)
        

तीनों महाविद्यालयों के सामने फूंका प्राचार्य का पुतला

बलिया : सतीश चंद्र कालेज के छात्र नेताओं का शहीद पार्क में चल रहा अनशन बुधवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। शहर के टाउन महाविद्यालय, कुंवर ¨सह व एससी कालेज पर छात्र नेताओं ने एससी कालेज के प्राचार्य का पुतला फूंका। साथ ही प्रशासन से हस्तक्षेप कर महाविद्यालय खुलवाने की मांग की। इधर बीच अनशन पर बैठे छात्र नेता आशुतोष पांडेय व अनुपम उपाध्याय की हालत खराब होने लगी है। एससी कालेज के छात्र अपनी आठ सूत्रीय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:45 PM (IST)
        

अधिवक्ताओं की हड़ताल समाप्त

बिल्थरारोड (बलिया): ग्रामीण न्यायालय की मांग को लेकर तहसील मुख्यालय पर अधिवक्ताओं की चल रही हड़ताल 17वें दिन बुधवार को समाप्त हो गई। उक्त निर्णय अधिवक्ताओं के प्रतिनिधि मंडल द्वारा इस सबंध में हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार से मिलने के बाद हुई बैठक में वादकारियों के हितों को देखते हुए लिया गया। तय हुआ कि अग्रिम आदेश तक हड़ताल समाप्त कर 3 सितंबर से तहसील के अधिवक्ता अपना काम काज शुरू कर देंगे। बैठक में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:44 PM (IST)
        
(News from Ballia, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें