Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 31,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बलिया

जवान का शव आते ही मचा कोहराम

पूर (बलिया): क्षेत्र के खेजुरी गांव में रविवार को पंजाब से जवान का शव आते ही कोहराम मच गया। इस घटना से पूरा गांव शोक में डूब गया। खेजुरी निवासी खड्ग बहादुर ¨सह का बेटा 28 वर्षीय ¨पटू ¨सह सेना में सन् 2006 में भरती हुआ था। इस समय उसकी तैनाती पंजाब के भ¨टडा में थी। इधर कुछ दिनों से उसकी तबीयत खराब चल रही थी। शनिवार को उसकी मौत हो गई। इसकी खबर आते ही गांव मेँ कोहराम मच गया। इसकी एक दो साल की बेटी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:20 PM (IST)
        

दो रिहायशी झोपड़ियां राख

दोकटी (बलिया) : थाना क्षेत्र के चिरंजीवी छपरा गांव में रविवार को आग लगने से दो रिहायशी झोपड़ियां जलकर राख हो गईं। आग की चपेट में आने से दो बकरियां ¨जदा जल मरी। ग्रामीणों ने किसी तरह से आग को शांत किया। सभापति मियां की झोपड़ी में अचानक आग लग गई। जब तक लोग आग को शांत करते बगल की उनकी एक और झोपड़ी आग की चपेट में आ गई। ग्रामीणों ने किसी तरह से आग को शांत किया। आग से दो बकरियां ¨जदा जल मरीं। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:19 PM (IST)
        

गड़हांचल में झंकृत हुईं स्वर लहरियां

नरहीं (बलिया) : गड़हांचल में झंकृत हुई स्वर लहरियां ओर देर रात तक इसमें गोता लगाते रहे लोग। मौका था पिपरा कला स्थित ब्रह्म स्थान पर देवी जागरण का। देवी जागरण में पहुंचे कलाकारों ने देर रात तक भक्तिगीत सुनाकर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम की शुरुआत शनिवार रामनवमी के दिन रात आठ बजे माता रानी का विधिवत मंत्रोच्चार और आरती कराकर पूजन कर किया गया। इसके बाद दिलीप पांडेय ने गणपत वंदना और ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:18 PM (IST)
        

सुकन्या समृद्धि योजना के तहत खोले 150 खाते

रसड़ा (बलिया): सुकन्या समृद्धि योजना के तहत 500 के सापेक्ष रविवार को 150 खाते खोले गए। रविवार को अवकाश होने के बाद भी प्रधानमंत्री के निर्देश पर प्रधान डाकपाल जो¨गदर प्रसाद के नेतृत्व में दस सदस्यीय टीम ने नगर में घर-घर जाकर लोगों को खाता खोलने हेतु प्रेरित किया तथा फार्मों का वितरण भी किया। प्रधान डाकपाल ने बताया कि इसके लिए डाक घर में अतिरिक्त काउंटर खोला गया है। उन्होंने बताया कि जिन परिवारों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:14 PM (IST)
        

निरीक्षण में डीएम को मिलीं खामियां

जयप्रकाशनगर (बलिया): नवागत डीएम मुरली मनोहर लाल ने शनिवार को जयप्रकाशनगर क्षेत्र के कई विद्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कई खामियां पकड़ीं। रामेश्वर टोला में मौजूद जूनियर हाईस्कूल में शिक्षकों की लापरवाही के संबंध में रामेश्वर टोला के ही दीपक कुमार पांडेय ने मौखिक शिकायत की। कहा इस विद्यालय में शिक्षकों के आने-जाने का कोई रुटीन ही नहीं है। वे 11 बजे आते हैं और डेढ़ बजे विद्यालय छोड़ ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:04 PM (IST)
        

सड़क से सदन तक लड़ी जाएगी हक की लड़ाई

बेरुआरबारी(बलिया): आज पूरा प्रदेश अराजकता के माहौल में जल रहा है। चारों तरफ लूट खसोट, हत्या, दुष्कर्म समेत अन्य घटनाओं की जैसे बाढ़ सी आ गई है। इससे निजात दिलाने लिए कार्यकर्ता अभी से कमर कस लें। उक्त बातें भासपा के प्रदेश उपाध्यक्ष आनन्द मिश्रा ने कही। वह शनिवार को ब्लाक कार्यालय पर हुई भासपा कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे। कहा प्रदेश भर में हमारे कार्यकर्ताओं पर उत्पीड़नात्मक कार्रव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:03 PM (IST)
        

मृतक आश्रितों के आंसू पोंछने पहुंचे डीएम

बांसडीह (बलिया) : जिले में शुक्रवार को आए भीषण तूफान व तबाही में काल कवलित हुए बांसडीह तहसील के पांच मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जताने जिलाधिकारी मुरली मनोहर लाल उनके घर पहुंचे। परिजनों को ढ़ाढस बधाया तथा शासन की ओर से प्रदत्त डेढ़-डेढ़ लाख रुपये की अहेतुक सहायता प्रदान की। इस दौरान अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। बांसडीह तहसील के विभिन्न गांवों में पांच लोगों की मौत तूफान के दौरान पेड़ों के धरा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:51 PM (IST)
        

शिविर लगाकर खोला गया 100 सुकन्या समृद्धि योजना का खाता

दोकटी (बलिया): भारत सरकार की बहुआयामी योजना सुकन्या समृद्धि खाता खोलने व इसके विस्तृत जानकारी के लिए लालगंज बाजार में शिविर लगाकर क्षेत्रीय लोगों को जानकारी दी गई। इसा दौरान लगभग 100 खाते खोले गए। शिविर में डाकपाल अरुण कुमार पांडेय ने बताया कि इस योजना के तहत एक हजार रुपये से खाता खोलना है और इस खाता में बच्ची के 14 साल उम्र होने तक पैसा जमा करना है। इसमें 100 रुपये से लेकर अधिकतम डेढ़ लाख वाíष... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 08:46 PM (IST)
        

भए प्रकट कृपाला दीनदयाल कौशल्या हितकारी..

बलिया : राम नवमी का त्योहार शनिवार को जिले भर में धूमधाम से मनाया गया। देवी मंदिरों में पूजन-अर्चन को लोगों का तांता लगा रहा। इस दौरान छोड़हर के श्रीराम-जानकी मंदिर में दर्शन-पूजन को श्रद्धालुओं का जमावड़ा भोर से ही होने लगा था। मां ब्रह्माणी मंदिर, मंगला भवानी मंदिर, कपिलेश्वरी भवानी मंदिर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों के मंदिरों में पूरे दिन चहल-पहल रही। बांसडीहरोड प्रतिनिधि के अनुसार राम नवमी के मौ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 08:02 PM (IST)
        

प्रधानाध्यापक सहित दो पर निलंबन की गाज

बलिया : जिले में प्राथमिक शिक्षा का सच जानने शनिवार को निकले बेसिक शिक्षा अधिकारी व सहायक बेसिक शिक्षा अधिकारियों को लगभग दर्जन भर अध्यापक अनुपस्थित मिले। सभी अनुपस्थित अध्यापकों के अनुपस्थित दिवस का वेतन रोका गया वहीं कर्तव्यों के निर्वहन में लापरवाही पर एक प्रधानाध्यापक समेत दो को निलंबित करने का निर्देश जारी किया गया। बीएसए राकेश ¨सह ने जिन दो अध्यापकों को निलंबित किया उनमें शिक्षा क्षेत्र बा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 07:38 PM (IST)
        

कैडेटों ने गुरुद्वारा में की साफ-सफाई

बलिया : स्वच्छ भारत अभियान अंतर्गत वाराणसी ग्रुप 'ए' के कमांडर ब्रिगेडियर बीएस ठक्कर के निर्देशानुसार एनसीसी के 90 व 93 यूपी बटालियन, बलिया द्वारा शनिवार को नगर स्थित चौक के समीप गुरुद्वारा में साफ-सफाई किया गया। कमां¨डग आफिसर कर्नल एसके ¨सह व लेफ्टीनेंट कर्नल राजवीर शर्मा के नेतृत्व में कैडेटों ने गुरुद्वारा के साथ ही आस-पास के सार्वजनिक स्थलों पर भी सफाई किया। साथ ही स्वच्छ समाज की परिकल्पना को ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 07:37 PM (IST)
        

मच्छरजनित रोगों का बढ़ा प्रकोप

बैरिया (बलिया): मौसम का पारा चढ़ने के साथ ही मच्छरों की भनभनाहट भी तेज हो गई है। मच्छरों से बचने के लिए लोग तरह- तरह की दवाओं का उपयोग भी कर रहे हैं। बावजूद इसके लोगों को मच्छरों से निजात नहीं मिल रही है। इसके साथ ही मच्छरजनित रोगों का प्रकोप भी बढ़ने लगा है। अवकाश प्राप्त उप मुख्य चिकित्साधिकारी डा. बीएन ¨सह का कहना है कि मच्छरों से बचने के नाम पर बाजार में अलग-अलग नामों से बिकने वाली अगरबत्त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 07:12 PM (IST)
        

ट्रक की चपेट में आने से महिला की मौत

नरहीं (बलिया): गाजीपुर-बलिया राष्ट्रीय राजमार्ग पर बसंतपुर गांव के सामने शनिवार की सुबह नवमी की पूजा करने जा रही महिला की ट्रक की चपेट में आने से मौत हो गई। वहीं साथ रही एक अन्य महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। उसका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। घटना के बाद चालक वाहन लेकर भाग निकला। बसंतपुर निवासी अच्छोदेवी (70) अपने गांव के ही सुशीला देवी (45) के साथ भोर में घर से गांव के बाहर काली मां के मंदिर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 07:12 PM (IST)
        

छात्रवृत्ति को डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन

बलिया : छात्रवृत्ति व फीस प्रतिपूर्ति की मांग को लेकर कुंवर ¨सह, टीडी कालेज, सतीश चंद कालेज, टाउन पालीटेक्निक व आइटीआइ के छात्रों ने शुक्रवार को जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। छात्रों ने मांगों से संबंधित ज्ञापन भी नगर मजिस्ट्रेट को दिया। इंडियन पीपुल्स सर्विसेज के जिला संयोजक रंजीत कुमार निहाल ने कहा कि वित्तीय वर्ष बीतने को है लेकिन अभी तक छात्रों को छात्रवृत्ति व फीस प्रतिपूर्ति नहीं मिल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:19 PM (IST)
        

दुष्कर्म के अभियुक्त को दस वर्ष की कैद, जुर्माना

बलिया: किशोरी के साथ दुष्कर्म केएक मामले में सुनवाई करते हुए फास्ट ट्रैक कोर्ट सं.(एक) के न्यायाधीश अमरपाल की अदालत ने अभियुक्त को दस साल के सश्रम कैद की सजा सुनाई है। साथ ही 5000 रूपये जुर्माना भी लगाया है। रेवती थाना क्षेत्र के कस्बा निवासी अभियुक्त राजू चौरसिया को अदालत ने भादवि की धारा 363, 366 व 376 के तहत दोषी पाकर सजा से दण्डित किया है। अभियोजन के अनुसार यह घटना रेवती कस्बा में वार्ड नं.11... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:07 PM (IST)
        

हत्याभियुक्तों को उम्र कैद, जुर्माना भी

बलिया: शहर के परमंदापुर में तीन वर्ष पूर्व दरवाजे पर चढ़कर गोली मारकर हत्या करने के एक चर्चित मामले में सुनवाई करते हुए अपर सत्र न्यायाधीश प्रथम अश्वनी कुमार सिंह की अदालत ने चार अभियुक्तों को उम्र कैद की सजा सुनाई है। साथ ही प्रत्येक को 20-20 हजार रुपये जुर्माने से भी दंडित किया है। कोतवाली क्षेत्र के परमंदापुर निवासी अभियुक्तगण अफसर ऊर्फ लड्डू, जियाउल उर्फ भोला, अयूब खान ऊर्फ मुन्ना खां एवं फिरो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:06 PM (IST)
        

रसड़ा में प्रधान से सरेआम 5.75 लाख की छिनैती

रसड़ा (बलिया): हौसला बुलंद बाइक सवार बदमाशों ने शुक्रवार की दोपहर में बैंक आफ बड़ौदा शाखा के समीप प्रधान से 5.75 लाख रुपये से भरा बैग छीनकर भीड़ भाड़ इलाकें से भाग निकले। पुलिस के काफी घेराबंदी के बाद भी बदमाश भाग निकलने में सफल हो गए। इस घटना से पूरे नगर में सनसनी फैल गई। नगहर गांव के प्रधान महेंद्र कुमार घर से 1.25 लाख रुपये नगद लेकर स्टेट बैंक रसड़ा पहुंचे। वहां से इन्होंने अपने खाता संख्या 30177981... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 07:54 PM (IST)
        

शैक्षिक भ्रमण से होता है वास्तविक ज्ञान

रसड़ा (बलिया) : प्रौद्योगिकी संचार परिषद के सौजंय से स्थानीय अमर शहीद भगत ¨सह इंटर कालेज के चयनित 100 छात्रों का जत्था औद्योगिक भ्रमण हेतु गुरुवार को रवाना हुआ। प्रधानाचार्य रामायण ¨सह ने हरी झंडी दिखाकर जत्थे को रवाना किया। इसके पूर्व चयनित छात्रों, अभिभावकों व शिक्षकों की गोष्ठी को संबोधित करते हुए रामायण ¨सह ने कहा कि शैक्षिक भ्रमण एवं देशाटन से वास्तविक तथ्यों का सच्चा ज्ञान होता है। इससे व्यक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 07:31 PM (IST)
        

महिलाओं का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

रसड़ा (बलिया) : पूर्वांचल ग्रामीण चेतना समिति राघोपुर के तत्वावधान में सेंट मेरिज स्कूल बैजलपुर के प्रांगण में गुरुवार को आयोजित स्वास्थ्य शिविर में कुल ढ़ाई सौ महिलाओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया । बैजलपुर, सर्दिलपुर, संवरूपुर, रामपुर, मुड़ेरा, बस्ती आदि गांवों से उपस्थित महिलाओं व किशोरियों के रक्त के नमुने लेकर चिकित्सकों ने परीक्षण किया तथा उन्हे नि:शुल्क दवाओं का वितरण किया। इस मौके पर बैजल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 07:19 PM (IST)
        

जनेश्वर मिश्र पार्क लखनऊ में स्थापित हो बलिया क्रांति स्तंभ

रसड़ा (बलिया) : तहसील बार एसोसिएशन रसड़ा के अध्यक्ष सुनिल कुमार चौरसिया ने लखनऊ में स्थापित जनेश्वर मिश्र पार्क में बलिया क्रांति स्तंभ लगाए जाने की मांग की है । श्री चौरसिया ने गुरुवार को इस आशय का मुख्यमंत्री के नाम संबोधित पत्र उप जिलाधिकारी रसड़ा को सौंपा। पत्रक में कहा है कि भारत छोड़ो आंदोलन में बलिया की भूमिका अतुलनीय रही है वहीं बलिया के प्रखर समाजवादी नेता जनेश्वर मिश्र कि स्मृति में आपके... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 07:15 PM (IST)
        
(News from Ballia, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें