बलिया

  • 23 केंद्रों पर 13,892 ने दी प्रवेश परीक्षा

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 11:58 PM (IST)

    बलिया : संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद द्वारा आयोजित पालीटेक्निक प्रवेश परीक्षा रविवार को जनपद के 23 केंद्रों पर संपन्न हुई। पांच जोन में जनपद को बांट कर कड़े इंतजामों के बीच हुई परीक्षा में कुल 1160 अनुपस्थित रहे। प्रवेश परीक्षा के लिए जिले में कुल 15052 छात्र पंजीकृत थे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के कारण छात्रों को नागाजी परीक्षा केंद्र पर पहुंचने में थोड़ी दिक्कत जरूर हुई। पालीटेक्निक के विभिन्न... और पढ़ें »

  • चुनाव की राजनीति, जनता फूंकती बिगुल

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 11:57 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बलिया : शब्दों के कुशल चितेरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बातों बातों में उत्तर प्रदेश में चुनाव की मजबूत चर्चा कर गए और इस इल्जाम से भी बच गए कि वे बलिया की धरती से उज्ज्वला योजना के आगाज के बहाने चुनाव का बिगुल फूंकने आए हैं। शुरुआत वैसे लोगों से की, जो राजनीति नहीं करते। प्रधानमंत्री का कहना था कि दिल्ली में कुछ वैसे लोग बैठे हैं जो राजनीति में नहीं हैं, पर दिन रात राजनीति करत... और पढ़ें »

  • पब्लिक ने उछाली कुर्सियां, पुलिस के छूटे पसीने

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 11:52 PM (IST)

    बलिया : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उज्ज्वला योजना का महर्षि भृगु की धरती से शुभारंभ करने के मौके पर उमड़ी भीड़ सभा के दौरान बेकाबू होती रही। इसे नियंत्रित करने में पुलिस को काफी पसीना बहाना पड़ा। शुरू में डी एरिया के दूसरे चक्र में बैठे युवा भोजपुरी गायक व सांसद मनोज तिवारी व मालिनी अवस्थी के गीतों पर थिरकते हुए खड़े हो गए। इसके बाद हो हल्ला मचाने लगे। पुलिस के कई बार के प्रयास के बाद कुछ देर क... और पढ़ें »

  • बैंक प्रबंधन के खिलाफ महिलाओं ने की नारेबाजी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:07 PM (IST)

    रसड़ा (बलिया): शासन स्तर पर बैंकों को यह सख्त दिशा-निर्देश दिया जा रहा है कि उपभोक्ताओं को किसी प्रकार की दिक्कत न उठानी पड़े। बावजूद इसके बैंक प्रबंधन द्वारा जानबूझ कर उपभोक्ताओं को परेशान किया जा रहा है। ऐसा ही वाक्या शुक्रवार को क्षेत्र के जाम गांव स्थित पूर्वांचल ग्रामीण बैंक के बाहर देखने को मिला जब खड़सरा गांव की महिला समूहों द्वारा विगत कई महीनों से अपना पैसा लेने के लिए बैंक प्रबंधक से ... और पढ़ें »

  • इस तरह होगी पार्किंग व्यवस्था

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:05 PM (IST)

    -बैरिया, रेवती, दोकटी, दुबहड़ से आने वाले बड़े वाहन सतीश चंद्र कालेज व रामलीला मैदान में पार्क किए जाएंगे। -बैरिया, रेवती, दोकटी, दुबहड़ से आने वाले छोटे वाहन शहर से होते हुए माल्देपुर चौराहा से पहले दाहिने बायें निर्धारित स्थलों पर पार्क किए जाएंगे। -सहतवार, बांसडीह, बांसडीहरोड, मनियर से आने वाले बड़े वाहन को बांसडीहरोड तिराहा से दाहिने तरफ हनुमानगंज से गड़वार तिराहा से फेफना होते हुए फेफना रोड ... और पढ़ें »

  • महान विभूतियों की प्रतिमाओं की हुई सफाई

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 07:55 PM (IST)

    बलिया : प्रधानमंत्री के जनपद आगमन पर स्वच्छता अभियान के तहत शनिवार को सांसद भरत ¨सह व प्रदेश मंत्री दयाशंकर ¨सह के नेतृत्व में नगर में स्थापित स्वतंत्रता आंदोलन की महान विभूतियों की प्रतिमाओं की साफ-सफाई की गई। पार्टी पदाधिकारियों के साथ कार्यकर्ताओं ने कदम चौराहा स्थित शहीद मंगल पाण्डेय की प्रतिमा की धुलाई के साथ ही माल्यार्पण कर अभियान का शुभारंभ किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं की टोली ने लाल बहादुर... और पढ़ें »

  • सांसद व मंत्री ने किया कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 07:43 PM (IST)

    बलिया : शहीद स्मारक बसंतपुर में होने वाले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की तैयारी तेज हो गई। दो मई को मुख्यमंत्री जनपद को कई नई सौगात देंगे। साथ ही योजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे। इसकी तैयारी युद्ध स्तर पर चल रही है। शनिवार को सांसद नीरज शेखर, कैबिनेट मंत्री रामगो¨वद चौधरी, पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी, नारद राय, जिलाध्यक्ष संग्राम ¨सह यादव, एमएलसी रविशंकर ¨सह पप्पू आदि पहुंचे। नेताओं ने मंच व सभास्थल का नि... और पढ़ें »

  • हथियार के बल पर स्वर्णकार को लूटा

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 07:39 PM (IST)

    मनियर (बलिया): थाना क्षेत्र के सूर्यपुरा में शनिवार की शाम को बाइक सवार बदमाशों ने आभूषण व्यवसायी विकास सोनी निवासी मनियर से करीब दो लाख से अधिक का गहना हथियार के बल पर लूट लिया। घटना के बाद बदमाश हथियार लहराते हुए भाग निकले। विकास की दुकान सूर्यपुरा चट्टी पर है। शाम करीब चार बजे के आसपास बाइक पर सवार तीन युवक पहुंचे। वे खरीदने के लिए गहना देखने लगे। कुछ गहना न होने पर दुकानदार मनियर से लाने की... और पढ़ें »

  • लू लगने से अधेड़ की मौत

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 07:24 PM (IST)

    बिल्थरारोड (बलिया) : पड़ोस के देवरिया जनपद के बलिया गांव से बाजार करने आए विधिचंद्र यादव (55) की शनिवार को लू लगने से मौत हो गई। वह शाम चार बजे नगर स्थित यूबीआइ एटीएम के समीप हैंडपंप पर पानी पी रहे थे कि अचानक बेहोश हो गिर पड़े। उनके नाक व मुंह से तेजी से खून बहने लगा। और पढ़ें »

  • धुआं -धुआं जिनकी ¨जदगी, धुआं- धुआं जिनके ख्वाब हैं

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 07:20 PM (IST)

    राकेश पाण्डेय ---------------- बलिया :'भिरगू' महाराज की जय का जयकारा बोलता बलिया आज उस पल का साक्षी बनने जा रहा है जब वक्त करवट बदलते हुए एक झटके में पांच करोड़ परिवारों को धुएं के उस गुलामी से आजाद कर देगा जिसके कोहरे से न जाने कितनी पीढि़यों की ¨जदगी और सपने धुआं धुआं हो गए हैं। अपने अंदर सामाजिक, सांस्कृतिक व ऐतिहासिकता समेटे हुए महर्षि भृगु की इस पावन स्थली ने हमेशा परिवर्तन के नए आयाम जोड़े... और पढ़ें »

  • मोदी के स्वागत को बिछे पलक पावड़े, तैयारी पूरी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 07:08 PM (IST)

    बलिया : बाबा भृगु की नगरी में एक मई को देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हो रहे आगमन की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और यहां जन-जन उनके स्वागत के लिए पलक-पावड़े बिछाए हुए है। सभा स्थल पर पूरे दिन पीएम के आगमन को लेकर युद्धस्तर पर तैयार चलती रही। सभा स्थल पर शनिवार को एनसीजी के अधिकारियों के साथ ही कई जोन के आइजी व डीआजी आदि ने कमान संभाल लिया। कार्यक्रम को लेकर पूरे दिन ब्रि¨फग आदि का का... और पढ़ें »

  • प्रदेश में जंगलराज, जनता त्रस्त

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 06:48 PM (IST)

    बलिया : भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व विधायक राम इकबाल ¨सह ने कहा कि कांग्रेस 60 वर्ष शासन की ओर लगभग 20 वर्ष से सपा, बसपा ने किया। इन दलों ने जातीय उन्माद पैदा करके नागरिकों को गुमराह किया है। वर्तमान में प्रदेश में पूरी तरह से जंगलराज कायम है। जनता इससे अब तंग आ चुकी है। वे शनिवार को एक होटल में आयोजित प्रेस वार्ता में बोल रहे थे। कहा कि सरकारी विद्यालयों और कालेजों से शिक्षा नदारद हो चुकी है। स... और पढ़ें »

  • सुरक्षा ऐसी कि प¨रदा भी नहीं मार सकेगा पर

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 06:45 PM (IST)

    बलिया : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से टाइट है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस होगी। सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम इस कदर है कि प¨रदा भी पर नहीं मार सकेंगे। इसको लेकर जवानों की ब्री¨फग पुलिस लाइन के सभागार में हुई। इसमें हर किसी को उसकी जिम्मेदारी को समझाया गया। आइजी गोरखपुर हरिराम शर्मा ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि ड्यूटी में पूरी तरह से तत्पर रहें। चौकसी में किसी तरह की कोताही ब... और पढ़ें »

  • दुष्कर्म के आरोपी की तबीयत बिगड़ी, वाराणसी रेफर

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 07:54 PM (IST)

    बलिया : जिला जेल में दुष्कर्म के आरोप में बंद गैस संचालक संजय राय निवासी अंजोरपुर की हालत गंभीर होने पर शुक्रवार की सुबह चिकित्सकों ने वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। चार दिन पूर्व सदर कोतवाली पुलिस ने उसे माल्देपुर मोड़ से गिरफ्तार किया था। उसके खिलाफ एक महिला ने चंद्रशेखर नगर स्थित मकान पर गैस कनेक्शन देने के नाम बुलाकर हथियार की नोंक पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था। इस संबंध में सदर कोतवाली पुलिस न... और पढ़ें »

  • आशाओं ने लेखा प्रबंधक को बनाया बंधक

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 07:45 PM (IST)

    नरहीं (बलिया) : स्वास्थ्य केंद्र की आशाओं ने विभिन्न मद के पावनाओं के भुगतान की मांग को लेकर शुक्रवार को केंद्र पर ब्लॉक लेखा प्रबंधक अजय ¨सह को बंधक बना लिया। साथ ही भुगतान हर हाल में करने की मांग करने लगी। इसकी सूचना पर पहुंचे एनआरएचएम के डीसीसीएम अजय पाण्डेय ने समझा कर उनके आक्रोश को शांत किया। लगभग पांच घंटे बाद वह मुक्त हुए। कुछ दिन पहले भी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक अमिताष मिश्रा ... और पढ़ें »

  • सांसद व प्रदेश महामंत्री के नेतृत्व में चला सफाई अभियान

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 07:25 PM (IST)

    बलिया : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक मई को हो रहे आगमन को देखते हुए जिले भर में तैयारियां तेज हो गई हैं। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पार्टी पदाधिकारियों के साथ ही कार्यकर्ता भी अपनी पूरी ताकत झोंक दिए हैं। पीएम के कार्यक्रम को लेकर प्रदेश भर से पार्टी पदाधिकारियों के आने का सिलसिला भी तेज हो गया है। पीएम के कार्यक्रम को लेकर संगठन के साथ ही पार्टी के लोग पहुंचेंगे। इस दौरान जिले में लोकसभा क्... और पढ़ें »

  • शैक्षणिक क्रांति का होगा सूत्रपात

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 07:16 PM (IST)

    बलिया : प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का जिले में आगमन शैक्षणिक क्रांति का सूत्रपात करेगा। उक्त बातें उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के उपाध्यक्ष व्यास जी गोंड ने पत्रकारों से कही। कहा कि आजाद भारत के इतिहास में अखिलेश यादव ऐसे पहले मुख्यमंत्री है जिन्होंने समाजवादी पेंशन योजना के जरिये अति पीड़ित एवं प्रताड़ित लोगों भी शासन के खजाने से जोड़ने का काम किया है। तीसरी बार गोंड महासभा का ... और पढ़ें »

  • विद्युत उपकेंद्र रतसर पर धरना, तालाबंदी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:34 PM (IST)

    रतसर (बलिया) : विद्युत उपकेंद्र रतसर से संबंधित पूर फीडर के दर्जनों गांवों को निर्धारित रोस्टर के बदले मात्र तीन-चार घंटे विद्युत आपूर्ति करने के विरोध में व विविध समस्याओं को लेकर क्षेत्रीय नागरिकों द्वारा सुबह दस बजे विद्युत उपकेंद्र रतसर पर तालाबंदी कर धरना दिया गया। फीडर के मेंटेनेंस, तारों के नजदीक स्थित पेड़ों की कटाई, जेई के लगातार अनुपस्थित रहने, विद्युत बिल वितरण की समस्या, पूर में फीडर नि... और पढ़ें »

  • दो मकानों से चोरों ने उड़ाया लाखों का सामान

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:32 PM (IST)

    बेरुआरबारी (बलिया) : खेजुरी थाना क्षेत्र के करम्मर मठिया गांव में गुरुवार को रात चोरों ने सुरेंद्र यादव व बब्बन यादव के मकान से लाखों रुपये का समान चुरा लिया। चोरों ने खिड़की का ग्रील उखाड़ कर घटना को अंजाम दिया। टूटे हुए बक्से व पुराने कपड़े कुछ दूरी पर खेत में मिला। परिवार वालों को इसकी जानकारी अगले दिन हुई सुबह हुई। इस घटना से गांव में दहशत व्याप्त है। दोनों परिवारों के सदस्य रात को खाना खाकर सो... और पढ़ें »

  • आर्सेनिक प्रभावित लोगों को सीएम दे सकते संजीवनी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:25 PM (IST)

    बलिया : विश्वविद्यालय व स्पो‌र्ट्स कालेज के शिलान्यास व पूर्व मंत्री शारदानंद अंचल की जयंती में भाग लेने दो मई को बलिया आ रहे सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आर्सेनिक प्रभावित लोगों को संजीवनी प्रदान कर सकते है। मुख्यमंत्री बैरिया की जनसभा से पांच सौ करोड़ की गंगा जल पेयजल (सरफेस वाटर) योजना की घोषणा कर सकते है। यदि ऐसा हुआ तो जनपद के आर्सेनिक प्रभावित लोगों के लिए यह संजीवनी सरीखा होगा। आर्सेनिक... और पढ़ें »

(News from Ballia, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें