Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 25,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बलिया

जिला फुटबाल लीग का पंजीकरण 25 से

बलिया : उप्र फुटबाल संघ के निर्देशन में जनपदीय फुटबाल लीग चैंपियनशिप का आयोजन ईद के बाद किया जाएगा। इसके लिए खिलाड़ियों व टीमों का पंजीकरण 25 जुलाई से प्रारंभ हो जाएगा। जिला फुटबाल एसोसिएशन के सचिव अरविंद सिंह ने बताया कि प्रतिभागी टीमों व खिलाड़ियों को अपना पंजीकरण एसोसिएशन से कराना अनिवार्य है। संबंधित क्लब अपने अधिकतम बीस खिलाड़ियों का ही पंजीयन करा सकते हैं। साथ ही सत्र 2014-15 के लिए आल इंडिया फ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 09:03 PM (IST)
        

जमीन क्रय पर अब देना होगा अधिक स्टांप शुल्क

बलिया : स्टांप आयुक्त उत्तर प्रदेश कार्यालय से जारी निर्देश के अनुसार एक अगस्त से जिले के सभी तहसीलों में जमीन क्रय पर अब लोगों को अधिक स्टांप ड्यूटी शुल्क देना होगा। सभी तहसीलों के लिए नया सर्किल रेट बना लिया गया है। आपत्ति अनुश्रवण के पश्चात पहली से इसे लागू कर दिया जाएगा। अपर आयुक्त स्टांप संगीता सिंह के पत्र के अनुसार एक अगस्त से नया सर्किल रेट प्रभावी हो जाएगा। सर्किल रेट में ग्रामीण इलाकों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 08:59 PM (IST)
        

ऐसे तो बचने से रही हरियाली!

बिल्थरारोड (बलिया) : प्रशासनिक अनदेखी के कारण क्षेत्र में लकड़ी माफिया सक्रिय हो गए हैं। यहां खुलेआम हरे पेड़ों की कटाई जारी है, जो शासन के राष्ट्रीय स्तर पर जारी पर्यावरण संरक्षण व पौधारोपण जागरुकता को सीधे मुंह चिढ़ा रहा है जबकि विभागीय व प्रशासनिक अधिकारी मौन हैं। उभांव थाना के बुद्धिपुर-अतरौल चक मिलकान में तो विगत दो दिन से विशाल हरे पेड़ की कटाई जारी है। यहां सीयर-बुद्धिपुर मुख्य मार्ग के सड़क कि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 08:48 PM (IST)
        

बैठक कर समायोजन पर किया चर्चा

बलिया : उप्र अनौपचारिक शिक्षा अनुदेशक एसोसिएशन की मंगलवार को बीएसए कार्यालय पर हुई बैठक में अनुदेशकों के समायोजन आदि पर विचार-विमर्श किया गया। जिलाध्यक्ष मंजू देवी ने कहा कि शासन द्वारा अनुदेशकों को शिक्षा अधिकार अधिनियम 2009 की धारा 23 की उपधारा (दो) के तहत प्राथमिक विद्यालयों में समायोजित कर देना चाहिए। इस संबंध में प्रांतीय संरक्षक फतेह बहादुर सिंह ने भी बताया था कि अनुदेशकों को समायोजित करने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 08:35 PM (IST)
        

स्वस्थता प्रमाणपत्र देने में वसूली

बलिया : वर्तमान व्यवस्था के तहत लगभग सभी स्कूलों में छात्रों से मांगे जा रहे स्वस्थता प्रमाणपत्र स्वास्थ्य विभाग के लिए वरदान बन गया है। विभाग में प्रतिदिन दो से ढाई सौ छात्रों को प्रमाणपत्र जारी किए जा रहे हैं लेकिन उनसे वसूले जाने वाली फीस का रसीद एक को भी नहीं दिया जा रहा। मामले में छात्रों ने जांच कराए जाने की मांग की है। नगर के तिखमपुर निवासी कमलेश पांडेय ने इस संदर्भ में जिलाधिकारी को ज्ञा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 08:34 PM (IST)
        

15 अगस्त तक तैयार होगी परिसीमन सूची

बलिया : प्रमुख सचिव पंचायती राज के निर्देश पर ग्राम चुनावों के लिए परिसीमन तैयार करने की तैयारी बैठक में जिलाधिकारी ने सभी खंड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे 31 जुलाई तक प्रत्येक दशा में 2011 की जनसंख्या के आधार पर परिसीमन की रूपरेखा तय करें ताकि एक से 15 अगस्त के बीच उसका प्रकाशन कराया जा सके। जिलाधिकारी यशवंत राव ने कहा कि डिलिमीटेशन कमीशन आफ इण्डिया द्वारा लोकसभा, विधानसभा के लिए पर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 08:31 PM (IST)
        

गृह सचिव से लगाई जानमाल सुरक्षा की गुहार

बलिया : जमीन बिक्री के नाम पर साठ लाख रुपये लेकर धोखाधड़ी करने वालों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज होने के बाद भी कार्रवाई न होने से पीड़ित पक्ष ने प्रदेश के गृह सचिव को पत्र लिखकर जानमाल की सुरक्षा की गुहार लगाई है। फेफना थाना क्षेत्र के अगरसंडा निवासी संतोष कुमार यादव ने थाना कोतवाली में मामला दर्ज कराया है कि फेफना थाना क्षेत्र के आशुतोष राय व अभिषेक राय ने देवरिया कला में एक जमीन बेचने का प्रस्ताव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 08:29 PM (IST)
        

खुद को किया आग के हवाले, तोड़ा दम

नरहीं (बलिया) : थाना क्षेत्र के चौरा गांव में मंगलवार की रात को अ‌र्द्धविक्षिप्त महिला ने खुद को आग के हवाले कर दिया। उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इंदू देवी (42) पत्‍‌नी सुरेंद्र की लंबे समय से मानसिक संतुलन खराब चल रहा था। रात को अचानक वह अपने कमरे में खुद पर मिट्टी तेल गिराकर आग लगा ली। उसकी चीख पुकार सुन परिवार के सदस्य अवाक हो गए। किसी तरह दरवाजा तोड़कर आग को ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 08:15 PM (IST)
        

पेड़ की डाल गिरने से वृद्ध की मौत

नरहीं (बलिया) : कस्बे के नदी उस पार बगीचे में बैठे वृद्ध के ऊपर मंगलवार को पेड़ डाली टूट कर गिर गई। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। राम बढ़ाई गोंड (62) दोपहर में धूप से बचने के लिए नदी उस पार बगीचे में पीपल के पेड़ के नीचे बैठे हुए थे। इसी बीच अचानक तेज हवा से पेड़ की डाली टूट कर उनके ऊपर गिर गई। मौके पर ही उनकी मौत हो गई। यह देख आसपास के लोग पहुंच गए। किसी तरह से उनके शव को डाली से बाहर निकाला गया।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 08:14 PM (IST)
        

बिल्थरारोड रोडवेज को मिलेगा जल जमाव से निजात!

बिल्थरारोड (बलिया) : रोडवेज से जल निकासी की कोई व्यवस्था न होने से अक्सर जल जमाव की बदतर स्थिति झेल रहे रोडवेज को अब इससे निजात मिलेगा। सोमवार को उच्चाधिकारियों के निर्देश पर इस बाबत एक रिपोर्ट सीधे सीआरओ बलिया को भेजा गया। एसडीएम रामानुज सिंह ने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर नायब तहसीलदार भीमपुरा द्वारा भौतिक निरीक्षण के बाद सीआरओ को रिपोर्ट भेज दिया गया है। इधर उप्र राज्य परिवहन निगम ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 08:12 PM (IST)
        

चोरों ने नकदी समेत उड़ाया लाखों के आभूषण

इंदरपुर (बलिया) : नगरा थाना क्षेत्र के बछईपुर गांव के सुल्तानपुर मोड़ के पास स्थित एक मकान में सोमवार की रात को छत के सहारे उतरे चोरों ने नकदी 20 हजार समेत लाखों के आभूषण उड़ा दिए। घटना की जानकारी होने पर परिवार वालों ने इसकी सूचना नगरा थाने को दी। अमरनाथ वर्मा के परिवार के लोग रात को खाना खाने के बाद सो रहे थे। रात को चोर छत के सहारे घर के अंदर प्रवेश कर गए। कमरों का ताला तोड़कर अटैची व बक्सों को उ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 08:02 PM (IST)
        

मारपीट में चार घायल

रसड़ा (बलिया) : कोतवाली क्षेत्र के परसिया गांव में सोमवार की शाम दो पक्षों में हुई मारपीट में कुल चार लोग घायल हो गए। सभी का इलाज रसड़ा अस्पताल में चल रहा है। गांव के दो पक्षों में मामूली विवाद में मारपीट हो गई। इसमें राम सरीख (72), चम्पा देवी (63) व शिव नारायण (60) तथा दूसरे पक्ष से रमाशंकर यादव (40) घायल हो गए।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 08:01 PM (IST)
        

सर्पदंश से विवाहिता मरी

रेवती (बलिया) : थाना क्षेत्र के रखहां गांव में सोमवार की रात को सर्प दंश से विवाहिता की मौत हो गई। किरण देवी (22) पत्‍‌नी मनोज यादव निवासी जलपतपुर थाना बैरिया अपनी मां की तबियत खराब होने पर कुछ दिन पूर्व ससुराल से रखहां आई थी। रात को घर के पिछवाड़े वह किसी काम से गई हुई थी। इसी बीच पहले से बैठे सर्प ने उसके पैर में डंस लिया। परिवार वाले उसे तत्काल बांसडीह रोड अमवा की सती माई के यहां ले गए। इसके ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 08:00 PM (IST)
        

सांड से भिड़ी बाइक एक की मौत

बलिया : नगरा थाना क्षेत्र के कोठी गांव के पास तेज रफ्तार बाइक की सांड से भिड़त हो जाने से एक युवक की मौत हो गई जबकि दो घायल हो गए। घायलों का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। नगरा थाना क्षेत्र के खानपुर निवासी रामआशीष (50) व रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के सरदासपुर निवासी जयराम (45) तथा गुड्डू राम (35) तुर्तीपार किसी रिश्तेदार का अंतिम संस्कार कर बाइक से वापस लौट रहे थे। इसी बीच कोठी गांव के पास सड़क के बीच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 07:58 PM (IST)
        

दहेज हत्या में सास को 20 साल की कैद, एक लाख जुर्माना

बलिया : दहेज हत्या के एक मामले की सुनवाई करते हुए विशेष सत्र न्यायाधीश कैप्टन डीपीएन सिंह की अदालत ने अभियुक्त सास को 20 साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही एक लाख रुपये जुर्माने से भी दंडित किया है। वहीं इसी मामले के शेष आरोपियों को साक्ष्य के अभाव में दोषमुक्त कर दिया गया। कोतवाली थाना क्षेत्र के जमुआ की गीता देवी को अदालत ने दोषी पाकर उक्त सजा सुनाई है। अभियोजन के अनुसार नरहीं थाना क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 07:44 PM (IST)
        

प्रधान पर विकास में धांधली का आरोप

इंदरपुर (बलिया) : नगरा ब्लाक अंतर्गत गोठवां गांव के प्रधान के खिलाफ राकेश सिंह के नेतृत्व में सोमवार को एसडीएम रसड़ा को पत्रक देकर विकास के नाम पर धांधली का आरोप लगाया गया। एसडीएम अनिल कुमार मिश्र ने जांचकर आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया। एसडीएम को दिए गए पत्रक में आरोप लगाया गया है कि गांव में हुए विकास के नाम पर प्रधान द्वारा भारी धांधली की गई है। इस संबंध में एक माह पूर्व बीडीओ नगरा से जन सूचना... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 07:36 PM (IST)
        

स्वर्ण जयंती वर्ष पर होंगे विविध कार्यक्रम

बलिया : विश्व हिंदू परिषद अपनी स्थापना का स्वर्ण जयंती वर्ष मनाने जा रहा है। इस मौके पर विविध कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। नागाजी सरस्वती शिशु मंदिर भृगुआश्रम में सोमवार को हुई बैठक में इन सारे कार्यक्रमों को सफल बनाने के संबंध में रणनीति तय की गई। अपने अध्यक्षीय संबोधन में विभाग अध्यक्ष डा.चंद्रशेखर पांडेय ने विहिप की स्थापना के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि विश्व हिंदू परिषद गो हत्या रोक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 07:35 PM (IST)
        

युवक की बंगाल में मौत

दोकटी (बलिया) : थाना क्षेत्र के गड़ेरिया निवासी एक युवक के पश्चिम बंगाल में ट्रेन की चपेट में आने से सोमवार को मौत हो गई। सूचना घर आने पर उसके परिवार वालों में कोहराम मच गया। परिजन आनन-फानन में बंगाल के लिए रवाना हो गए। संजय राय (26) कोलकाता में बिजली पा‌र्ट्स की दुकान चलाता था। किसी काम से वह पश्चिम बंगाल गया हुआ था। वह बावनगाछी स्टेशन पार कर रहा था। उसी समय अचानक ट्रेन की चपेट में आ गया। इससे ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 07:34 PM (IST)
        

स्टंट दिखा रहे बाइक सवारों ने मारी टक्कर

नरहीं (बलिया) : बलिया-भरौली मार्ग पर बाइक से स्टंटबाजी करते समय दो बाइक सवारों सहित तीन युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। हालत नाजुक होने पर चिकित्सकों ने तीनों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। मंगलवार को दोपहर में बड़का खेत निवासी सोनू ओझा (25) अमित गोंड (19) सोहांव से बाइक से घर आ रहे थे। वह बाइक से सड़क पर स्टंट दिखाते हुए तेजी से चल रहे थे। इस बीच सड़क पार कर रहे लक्ष्मणपुर निवासी राहुल राय (18) से बा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 07:20 PM (IST)
        

सिपाहियों पर 10 हजार रुपये वसूलने का आरोप

बैरिया (बलिया) : कटान पीडि़त से जबरन 10 हजार रुपये वसूलने की शिकायत पुलिस अधीक्षक बलिया व क्षेत्राधिकारी बैरिया से करते हुए संबंधित ने उचित कार्रवाई की मांग की है। बैरिया थाना क्षेत्र के उदयी छपरा निवासी शंभूनाथ सिंह ने पुलिस अधीक्षक व अन्य अधिकारियों को पत्र देकर आरोप लगाया है कि बैरिया थाने के तीन सिपाही उनके ट्रैक्टर को जब्त कर जबरन 20 हजार रुपये मांगने लगे जबकि वे कटान की जद में आए अपने मक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 07:19 PM (IST)
        
(News from Ballia, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें