« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बलिया

कुलपति का फूंका पुतला, की नारेबाजी

बिल्थरारोड (बलिया): गाजीपुर में छात्रों द्वारा जारी आंदोलन के समर्थन में भ्रष्टाचार मिटाओ सेना के पदाधिकारियों ने मंगलवार देर शाम वीर बहादुर ¨सह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर के कुलपति का पुतला दहन किया और कुलपति के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कालेजों में फर्जी नियुक्ति व छात्रों से अवैध वसूली के मामले में कार्रवाई की मांग करते हुए सेना के पूर्वांचल अध्यक्ष अमरजीत चौरसिया के नेतृत्व में रेलवे चौराह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:26 PM (IST)
        

भासपा मजबूती से लड़ेगी पंचायत चुनाव

रसड़ा (बलिया): लोक सभा चुनाव में सुहलेदव भारतीय समाज पार्टी के अच्छे प्रदर्शन से यह साबित हो गया है कि इस पार्टी की लोकप्रियता काफी बढ़ी है। इसी हौसले व जज्बे से पार्टी त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव पूरी दमदारी से लड़ेगी। पार्टी के मिरनगंज स्थित राष्ट्रीय कार्यालय पर सोमवार को पूर्वांचल के सभी जनपदों से आए अभ्यर्थियों व कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:10 PM (IST)
        

इब्राहिमपट्टी पावर ग्रिड का कल होगा घेराव

बिल्थरारोड (बलिया): एशिया के दूसरे सबसे बड़े इब्राहिमपट्टी पावर ग्रिड से बलिया को 24 घंटे बिजली मुहैया कराने, पड़ोस के भिण्डकुण्ड गांव को पावर ग्रिड के जानलेवा रेडियशन से बचाने एवं आसपास के गांवों में मुफ्त बिजली दिलाने की मांग को लेकर एक बार फिर 30 जुलाई को पूर्वांचल छात्र संघर्ष समिति द्वारा ग्रिड का घेराव किया जाएगा। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। यह जानकारी छात्र नेता दुर्गा यादव ने दी। उक्त मांग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:04 PM (IST)
        

स्कूलों में हर 30 तारीख को मासिक परीक्षा

बलिया : परिषदीय स्कूलों में 30 जुलाई को एक साथ होने वाली भाषा व गणित की परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के उद्देश्य से क्वालिटी मानिट¨रग सेल के अधिकारियों की बैठक बीएसए कार्यालय में संपन्न हुई। बैठक में यह निश्चित हुआ कि बैठक के बाद मासिक परीक्षा के बाद अभिभावक मी¨टग होगी। प्रभारी क्वालिटी मानिट¨रग सेल ने बताया कि प्रत्येक माह की तीस तारीख को होनी वाली इस परीक्षा में बच्चों की भाषा व गणित के टेस्ट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:02 PM (IST)
        

विहंगम योग में आज से बहेगी आध्यात्मिक धारा

बलिया : नगर से सटे अगरसंडा में विहंगम योग के तत्वावधान में प्रथमाचार्य सद्गुरु अनंत धर्मचंद्रदेव महाराज की 46 वीं पुण्यतिथि पर आयोजित त्रिदिवसीय विहंगम योग समारोह का आगाज बुधवार को सुबह छह बजे से होगा। आयोजनकर्ता 29 से 31 जुलाई तक आयोजित होने वाले त्रिदिवसीय समारोह की तैयारी को अंतिम रूप देने में युद्धस्तर पर जुटे हुए हैं। संत प्रवर विज्ञानदेव व स्वतंत्रदेव जी महाराज की मौजूदगी में यहां तीन दिनों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 06:52 PM (IST)
        

गवाहों की हत्या करने आए अंतरप्रांतीय शूटर समेत चार गिरफ्तार

बलिया : उभांव थाना क्षेत्र के चर्चित दोहरे हत्याकांड में दो गवाहों की हत्या की फिराक में पांच लाख की सुपारी पर आए शूटरों को थाना पुलिस व स्वॉट टीम ने सोमवार की देर शाम अखोप गांव के पास से मुठभेड़ में दबोच लिया। इस दौरान एसओ नन्हें राम सरोज बाल-बाल बच गए। बदमाशों के पास से 9 एमएम की दो पिस्टल, नौ ¨जदा कारतूस, एक खाली खोखा व एक मिस फायर कारतूस समेत दो बाइक बरामद किया गया। बरामद बाइकों में एक चोरी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 06:51 PM (IST)
        

ताला तोड़ उड़ाया लाखों का सामान

बलिया : सदर कोतवाली क्षेत्र के सतनी सराय में सोमवार की रात चोरों ने ताला तोड़कर नगदी समेत लाखों के सामान पर हाथ साफ कर दिया। इससे पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। राजेंद्र कुमार अपने पूरे परिवार के साथ 25 जुलाई को भागलपुर गए हुए थे। इसी बीच चोरों ने ताला तोड़कर कमरों में रखी आलमारी आदि तोड़ दिया। इसमें से लगभग पांच लाख रुपये से अधिक के गहने व 25 हजार रुपये नगद चुरा लिए। इसके बाद बाहर से दरवाजा बंद कर द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 06:43 PM (IST)
        

प्रशासन को बताया स्वेच्छा से हुई शादी

बलिया : जिलाधिकारी कार्यालय के सामने अनशन पर बैठे सहतवार निवारी मंगला प्रसाद को प्रशासन ने हकीकत का सामना सोमवार को करा दिया। भूमि विवाद को लेकर पड़ोसी को लड़की गायब करने का आरोपी बनाए जाने का खुलासा पुलिस ने कर दिया। युवती स्वयं अपर पुलिस अधीक्षक केसी गोस्वामी के समक्ष अपने पति व बच्चों के साथ प्रस्तुत होकर बयान दी। उसने बताया कि हमारी शादी से लेकर बच्चों तक की जानकारी माता पिता को थी। इनकी पुत्री ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:10 AM (IST)
        

जन्म लेने से पहले ही मारी जा रहीं कन्याएं

रसड़ा (बलिया): नारी सृजन की देवी है और बिटिया घर की शोभा परंतु आज उन्हें जन्म लेने से पहले ही मार दिया जा रहा है। यह बातें उप पुलिस अधीक्षक केसी ¨सह ने बतौर मुख्य अतिथि कहीं। वह पूर्वांचल ग्रामीण चेतना समिति राघोपुर के सभाकक्ष में सोमवार को नेहरू युवा केंद्र द्वारा आयोजित राष्ट्रीय पुनर्जागरण गोष्ठी को संबोधित कर रहे थे। मुख्य अतिथि ने रथ प्रभारी राजकुमार पांडेय व एनवाईसी प्रभारी नीरज ¨सह के साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:10 AM (IST)
        

छात्रवृत्ति की मांग को लेकर प्राचार्य का पुतला दहन

दूबेछपरा (बलिया): अमरनाथ मिश्र स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्रों ने छात्रवृत्ति की मांग को लेकर सोमवार को महाविद्यालय परिसर में प्राचार्य का पुतला दहन किया व विद्यालय प्रशासन के विरुद्ध नारे लगाए। छात्रों का कहना है कि महाविद्यालय प्रशासन की लापरवाही से इस महाविद्यालय के 40 प्रतिशत छात्र-छात्राओं को ही छात्रवृत्ति मिल पाई है। शेष 60 प्रतिशत छात्र-छात्राएं छात्रवृत्ति से वंचित हैं। उनका कहना है ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:10 AM (IST)
        

जड़ से उखाड़ फेंकें पूंजीवाद को

नगरा (बलिया): आल इंडिया डेमोक्रेटिक यूथ आर्गेनाइजेशन का दो दिवसीय जिला सम्मेलन अतिथि गृह में अनेक प्रस्तावों के साथ रविवार शाम समाप्त हो गया। समापन सत्र को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कामरेड दीपक कुमार ने कहा कि आज जिस तरह से देश में मंहगाई, बेरोजगारी व भ्रष्टाचार बढ रहा है उससे देश की जनता त्राहि-त्राहि कर उठी है। समाज में नैतिकता का ह्रास हो रहा है। महिलाओं व बच्चों पर अत्याचार बढा है।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:10 AM (IST)
        

किशोरी को लौटाया थाने से, तहरीर का इंतजार

बिल्थरारोड (बलिया): भीमपुरा थाना क्षेत्र के एक गांव में किशोरी संग सामूहिक दुष्कर्म मामले में अब तक मुकदमा दर्ज नहीं हो सका है। थाने में पीड़ित का बयान ले लौटा देने के बाद पुलिस अब इस मामले में तहरीर न मिलने का बहाना बना कार्रवाई से हाथ खड़ा कर रही है। इधर पीड़ित किशोरी समेत परिजनों को दुराचारियों द्वारा लगातार धमकी मिल रही है और उन पर मामला सलटाने के लिए दबाव भी बनाया जाने लगा है। थानाध्यक्ष रा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:10 AM (IST)
        

जन-जन तक पहुंचाएं योजनाओं का लाभ

बैरिया (बलिया): पं. दीनदयाल उपाध्याय की 100वीं जयंती पर उनके सपनों व महात्मा गांधी की सोच के मुताबिक भारत के निर्माण के साथ ही केंद्र व प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की संपूर्ण जानकारी जन-जन तक पहुंचाने के लिए पुनर्जागरण अभियान रथ सोमवार को सोनबरसा पहुंचा। इस दौरान बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, जन-धन योजना, स्वच्छता मिशन, पुत्री विवाह अनुदान, जननी शिशु सुरक्षा योजना, दहेज पीड़ित महिलाओं को आर्थिक ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:10 AM (IST)
        

ट्रेन के आगे कूदा युवक, हालत गंभीर

रसड़ा (बलिया): रेलवे प्लेटफार्म पर सोमवार की शाम को 25 वर्षीय युवक अचानक ट्रेन के आगे छलांग लगा आत्महत्या का प्रयास किया। गंभीर रूप से घायल इस युवक को चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। पुलिस के काफी प्रयास के बाद भी उसकी पहचान नहीं हो सकी। प्लेटफार्म पर अन्य यात्रियों के साथ युवक भी मौजूद था। साबरमती एक्सप्रेस रसड़ा प्लेटफार्म पर पहुंची तो उसी समय युवक एकाएक छलांग लगा लिया। ड्राइवर ने ट्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:10 AM (IST)
        

ब्लाकों में धूल फांक रहीं फोटोस्टेट मशीनें

बलिया : जनपद के विकासखंड कार्यालयों पर विभिन्न सरकारी कागजातों की छायाप्रति के लिए लगाई गईं फोटोस्टेट की मशीनें विभागीय उपेक्षा से धूल फांक रही हैं। मशीनों पर वर्षों से धूल की मोटी चादर चढ़ी है लेकिन इस पर किसी की नजर नहीं जाती। आलम है कि कार्यालयों में मशीनें पड़ी-पड़ी सड़ रही हैं और विभागीय कर्मी रोजाना हजारों रुपये की छायाप्रति बाहर से कराते हैं। मामूली तकनीकी खराबी के बाद मरम्मत के अभाव में मशीन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:10 AM (IST)
        

पंचायत में भी नहीं सुलझा डीह की जमीन का विवाद

भरौली (बलिया) : सदर तहसील क्षेत्र के सरयां गांव में वर्षों से स्थापित डीह बाबा की जमीन पर हो रहे अतिक्रमण को लेकर तनाव बना हुआ है। कोरंटाडीह चौकी पर सोमवार को घंटों चली बैठक व नापी के बाद भी मामला हल नहीं हो पाया। इस दौरान क्षेत्रीय विधायक उपेंद्र तिवारी समेत प्रशासन अधिकारी मौजूद रहे। सरयां के डीह बाबा की मूर्ति टूटने पर उसी जगह पर दूसरी मूर्ति लगाने के लिए पुजारी मोहन ने ग्रामीणों से चंदा वसूल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:10 AM (IST)
        

सूची आज ही जमा करें बीएलओ

दोकटी (बलिया): खंड विकास अधिकारी मुरली छपरा मीना देवी ने बताया कि पंचायत निर्वाचन 2015 के मतदाता पुनरीक्षण कार्य में लगे बीएलओ मतदाता सूची में परिवर्धन सूची, विलोपन सूची व संशोधन सूची अभी तक जमा नहीं किया है वह 28 जुलाई तक हर हाल में जमा कर दें। अन्यथा उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि जिन बीएलओ ने पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर कार्य किया है, शिकायत मिलने पर जांच कर उनके खिल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 07:16 PM (IST)
        

वादों तक ही सिमटा किसानों का मुआवजा

बलिया : भारतीय युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव जैनेंद्र कुमार पांडेय के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने फेफना विधानसभा क्षेत्र से जुड़ी समस्याओं से संबंधित तीन सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी के प्रतिनिधि मुख्य राजस्व अधिकारी को दिया। जैनेंद्र पांडेय ने कहा कि किसानों को समृद्ध बनाने के लिए केंद्र व राज्य सरकार बड़े-बड़े वादे कर रही है पर धरातल पर उनके लिए कुछ भी नहीं है। रबी फसल में ओलावृष्टि से किसानों का सबक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 07:14 PM (IST)
        

विहंगम योग समारोह में बरसेगी अमृतवाणी

बलिया : विहंगम योग के प्रथमाचार्य सदगुरु अनंत धर्मचंद्रदेव जी महाराज की 46 वीं पुण्यतिथि के अवसर पर महर्षि सदाफलदेव आश्रम अगरसंडा में त्रिदिवसीय ब्रह्मविद्या विहंगम योग समारोह का भव्य आयोजन किया गया है। 29 से 31 जुलाई तक चलने वाले समारोह के तहत महर्षि स्वतंत्र देव जी महाराज व विज्ञान देव जी महाराज की उपस्थिति में आसन, ध्यान, प्रणायाम समेत कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। आयोजन की तैयारी लगभग पूरी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 07:10 PM (IST)
        

राममिलन अध्यक्ष, ¨पटू बने उपाध्यक्ष

बिल्थरारोड (बलिया): सीयर ब्लाक के तुर्तीपार गांव से तमाम सामाजिक बुराइयों को दूर करने हेतु जागरुकता बढ़ाने व विकास में सहयोग करने को युवाओं के बीच रविवार को नवयुवक मंगल दल का गठन किया। अध्यक्ष राममिलन यादव, उपाध्यक्ष ¨पटू कन्नौजिया, कोषाध्यक्ष चंदन साहनी, उपकोषाध्यक्ष तेज बहादुर भारती, मंत्री राजू कन्नौजिया, उपमंत्री सुशील कन्नौजिया, महामंत्री रणवीर ¨सह, सचिव रामभरत, उपसचिव चंदन कार्तिक, खेल मंत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 07:07 PM (IST)
        
(News from Ballia, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें