बलिया

  • वाणिज्य प्रबंधक ने किड़िहरापुर रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:15 PM (IST)

    बिल्थरारोड (बलिया) : रेल स्वच्छता दिवस के अवसर पर गुरुवार से सात दिवसीय स्वच्छता अभियान का शुभारंभ किया गया। इसमें सात उद्देश्यों स्वच्छता, सत्कार, सेवा, सतर्कता, सामंजस्य, संयोजन तथा संचार दिवस से लोगों को रूबरू कराया गया। इसके अंतर्गत किड़िहरापुर रेलवे स्टेशन पर सुबह आठ बजे 4002 लिच्छवी ट्रेन से पहुंचे सहायक वाणिच्य8 प्रबंधक वाराणसी एके उपाध्याय अपनी टीम के साथ प्लेटफार्म पर व बाहर फैली गंदगी क... और पढ़ें »

  • चोरों ने दरवाजे से उड़ाई कार

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:06 PM (IST)

    हनुमानगंज (बलिया) : सुखपुरा थाना क्षेत्र के हनुमानगंज ब्लाक के सामने रिश्तेदारी में आए युवक की चोरों ने बुधवार की रात को दरवाजे पर खड़ी कार को उड़ा दिया। रामबचन यादव निवासी सहपुरवा थाना बांसडीहरोड रात को अपनी रिश्तेदारी में इंडिगो कार डीएल 3 सीडीएन 2397 से आए थे और यहीं रूक गए। रात को खाना-पीना के बाद वह कार को दरवाजे पर ही खड़ा कर सोने चले गए। इस बीच चोरों में मौका पाकर रात में ही कार को चुरा लिय... और पढ़ें »

  • शिक्षा का बाजारीकरण राष्ट्र के लिए अभिशाप

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:05 PM (IST)

    रसड़ा (बलिया) : शिक्षा का बाजारीकरण न केवल समाज अपितु संपूर्ण राष्ट्र के लिए अभिशाप बनता जा रहा है और इस कारण निर्धन बच्चे शिक्षा पाने के अवसर से वंचित हो रहे हैं। इसके विरुद्ध जन जागरण अभियान संचालित किए जाने की आवश्यकता है ताकि शिक्षा अपने उद्देश्यों की दिशा में अग्रसर हो सके। इमामिया इंटर कालेज के 36वें सालाना जलसे पर गुरुवार को मुख्य अतिथि बसपा विधायक उमाशंकर ¨सह ने उक्त उद्गार व्यक्त किया।... और पढ़ें »

  • खारिज हुई 39 की जमानत

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:04 PM (IST)

    बलिया : शहर के इशरतगंज मोहल्ले से बरामद 31 युवतियां व आठ युवकों को जमानत अर्जी पर सुनवाई करते गुरुवार को जिला व सत्र न्यायाधीश चंद्रहास राम सरोज की अदालत ने अस्वीकार कर दी है। जिला जज श्री सरोज ने अपने आदेश में स्पष्ट किया है कि इस तरीके के गंभीर अपराध से सामाजिक बुराइयां बढ़ती है। डीजीसी क्रिमिनल श्याम नारायण यादव व अन्य पक्षों को सुनने के बाद जमानत अर्जी निरस्त कर दी। कोतवाली थाना अंतर्गत इ... और पढ़ें »

  • शालीनता की प्रतिमूर्ति थे इंद्रजीत ¨सह

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:55 PM (IST)

    नगरा (बलिया) : असल मायने में इंद्रजीत ¨सह त्याग व शालीनता की प्रतिमूर्ति थे। उन्होंने अपने जीवन में कभी भी सिद्धांतों से समझौता नहीं किया। उनके पास धन वैभव की कमी नहीं थी लेकिन फक्कड़ स्वभाव की वजह से श्री ¨सह ने सब कुछ ठुकरा कर फकीर बनना ही उचित समझा। यह बातें शिक्षाविद् व समाजसेवी डॉ.विजय नारायण ¨सह ने कही। वे बुधवार को नरहेजी महाविद्यालय नरहीं के संस्थापक इंद्रजीत ¨सह की चौदहवीं पुण्यतिथि पर आ... और पढ़ें »

  • ईंट भट्ठों पर छापा, तीन गिरफ्तार

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:46 PM (IST)

    बलिया: जिला आबकारी टीम ने गुरुवार को सिकंदरपुर व गड़वार थाना क्षेत्र के ईंट भट्ठों पर छापेमार की। इस दौरान कारोबार से जुड़े तीन लोगों को गिरफ्तार किया। वहीं मौके से 130 लीटर शराब बरामद हुआ। टीम ने आधा दर्जन दर्जन शराब की भट्ठियों को नष्ट कर दिया। जिला आबकारी अधिकारी भुआल जी ¨सह को सूचना मिली कि सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के माल्दह गांव के ईंट भट्ठे पर शराब का कारोबार चल रहा है। इस पर उन्होंने आबकारी न... और पढ़ें »

  • वर्चस्व की लड़ाई में थाना परिसर बना अखाड़ा

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:44 PM (IST)

    बांसडीहरोड (बलिया) : थाना परिसर में गुरुवार की सुबह डुमारी गांव की जनता प्रधान के पक्ष में पहुंच गई। इससे थाना परिसर कुछ पल के लिए अखाड़ा बन गया। इस दौरान ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। बुधवार की शाम डुमरी के प्रधान द्वारिका ¨बद व परमेश्वर ¨बद के बीच मारपीट हो गई थी। दूसरा पक्ष सुबह दर्जनों लोगों के साथ थाने पहुंच कर प्रधान के खिलाफ शिकायत की। इसी बीच ग्राम प्रधान की तरफ से सैकड़ो की संख्या में मह... और पढ़ें »

  • झूठ की बुनियाद पर खड़ी सपा सरकार

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:22 PM (IST)

    बेरुआरबारी (बलिया) : इटावा में डिग्री कालेज को सौ करोड़ रुपये और बलिया में विश्वविद्यालय बनाने के लिए मात्र 10 करोड़ देना सरकार की मानसिकता को सीधे प्रदर्शित कर रहा है। प्रदेश की सपा सरकार झूठ की जिस बुनियाद पर महल बनाने की मंसूबा बना रही है वह धरातल पर कभी भी कामयाब नही होगा। यह बातें सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के जिला प्रभारी सुनील कुमार ¨सह ने प्रेस प्रतिनिधियों से वार्ता के दौरान कही। उन्होंन... और पढ़ें »

  • प्रेमी की तलाश में भिलाई से पहुंची प्रेमिका

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:22 PM (IST)

    बांसडीहरोड(बलिया): एक प्रेमिका अपने प्रेमी की तलाश करते हुए गुरुवार का जनपद के मेघा मठ उसके गांव पहुंच गईं। यह देख पूरे गांव के लोग अवाक हो गए। वहीं इसकी भनक लगते ही प्रेमी फरार हो गया। इसके बाद भी प्रेमिका उसके घर पर डेरा डाल दी है। इसको लेकर गांव में तरह-तरह की चर्चा रही। विश्वजीत गिरि काफी समय पूर्व भिलाई काम करने गया था। वहां भिलाई स्टील प्लांट में काम करता था। दो वर्ष पूर्व उसे वहां की एक ... और पढ़ें »

  • लोहिया गांव घोषित होने पर ग्रामीणों में उत्साह

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:21 PM (IST)

    मालीपुर (बलिया): क्षेत्र के ननौरा ग्राम पंचायत अंतर्गत स्थित अहिरौली को लोहिया ग्राम के रूप में घोषित किए जाने से ग्रामीणों में गजब का उत्साह है। उत्साहित ग्रामीणों ने प्रधान ब्रजेश यादव के नेतृत्व में सपा जिलाध्यक्ष संग्राम ¨सह यादव व जिला पंचायत अध्यक्ष सुधीर पासवान का स्वागत समारोह आयोजित किया गया। इस दौरान ग्रामीणों ने नेता द्वय का माला पहना कर स्वागत किया। जिलाध्यक्ष श्री यादव ने पार्टी के... और पढ़ें »

  • .ताकि अब कोई बच्चा न हो हताहत

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:18 PM (IST)

    बलिया : कहते इंसान गलतियों से सबक लेता है पर कोई परिवार जब इस बात के लिए प्रयास करे कि जो गलती हमने की कोई और न करें तो वह महान की श्रेणी में दर्ज हो जाता है। इस इसी तरह का कार्य किया है रत्नेश पाठक व उनकी पत्नी रीना पाण्डेय ने। बुधवार की शाम उन्होंने बच्चों में हेलमेट व बड़े लोगों में पंपलेट बांट कर यह जागृति किया कि सड़क पर बिना हेलमेट दो पहिया वाहन न चलाएं। यह जागृति इस दंपती ने 29 मार्च की उस ... और पढ़ें »

  • चौराहों पर गहराया पेयजल संकट

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:15 PM (IST)

    रसड़ा (बलिया): नगर के हिता के पुरा मोड़ से कोटवारी मोड़ तक लगभग एक वर्षों से बन रही फोरलेन सड़क के जद में आने से प्रमुख चौराहों आदि पर हुई तोड़फोड के बाद पेयजल की समस्या गहरा गई है। नगर के प्यारेलाल चौराहा, हिता के पुरा, रेलवे स्टेशन के पास, बस स्टेशन, भगत ¨सह तिराहा आदि जगहों पर राहगीरों के साथ ही दुकानदारों को भी पानी व शौचालय आदि के लिए जूझना पड़ रहा है। संकट झेल रहे दुकानदार तो किसी तरह पैसे स... और पढ़ें »

  • चौपाल के बाद भी नहीं सुधरे हालात

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:15 PM (IST)

    नगरा (बलिया) : डीएम साहब लोहिया गांव ककरी में बीते दिनों आयोजित चौपाल में आप इसी रास्ते से हो कर गुजरे। ढेकवारी गांव में मुख्य सड़क पर घुटने तक जमा हुए नाबदान के गंदे पानी को भी आपने देखा। चौपाल में यह मामला प्रमुखता से उठा भी था। आपने संबंधित अधिकारी को उसे ठीक कराने का निर्देश भी दिया था ¨कतु वह अभी ठंडे बस्ते में ही पड़ा है। गांव में लगे चौपाल का असर इतना जरूर हुआ कि खानापूर्ति करने के लिए सड़क ... और पढ़ें »

  • हर मोर्चे पर बेदाग रही केंद्र सरकार

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:13 PM (IST)

    बलिया : केंद्र में दो वर्ष पूर्व 26 मई को नरेंद्र दामोदर दास मोदी के नेतृत्व में बनी केंद्र सरकार सभी मोर्चों पर बेदाग साबित हुई है। सरकार ने दो वर्षों में देश के आम आदमी के जीवन में खुशहाली लाने के साथ ही पूरी दुनिया में भारत माता की जय को उद्घोषित करने का काम किया है। यह बातें लोकसभा क्षेत्र के लोकप्रिय सांसद भरत ¨सह ने कही। श्री ¨सह केंद्र सरकार के सफलतम दो वर्ष पूरे होने पर गुरुवार को टाउन ह... और पढ़ें »

  • अत्यधिक शराब पीने से मौत

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:01 AM (IST)

    पूर (बलिया) : पकड़ी थाना क्षेत्र के वीराभांटी गांव में मंगलवार की रात को अत्यधिक शराब पीने से सभापति यादव (35) की मौत हो गई। इससे गांव में हड़कंप मच गया। वह शाम को कहीं से अत्याधिक शराब का सेवन किया। इसके बाद घर को चल दिया। वहां आते समय गांव के बाहर ही रास्ते में कहीं गिर गया। काफी देर बाद लोगों की नजर उस पर पड़ी। इसे तत्काल स्वास्थ्य केंद्र पर ले जाया गया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। थानाध्यक्ष... और पढ़ें »

  • सिद्धनाथ ने संभाली दि सिविल बार की कमान

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:14 PM (IST)

    बलिया : दि सिविल बार एसोसिएशन के नव निर्वाचित पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह बुधवार को दिवानी न्यायालय के सेंट्रल हाल में संपन्न हुआ। बार कौंसिल आफ उत्तर प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष अरुण मिश्र व जिला जज चंद्रहास राम सरोज की मौजूदगी में एल्डर कमेटी के प्रभारी चेयरमैन भोला नाथ मिश्र ने नव निर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण के बाद ही सिद्धनाथ राय ने दि सिविल बार एसोसिएशन की कमान अपनी टीम ... और पढ़ें »

  • किसानों में वितरित हुआ 3.72 कुंतल बीज

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:06 PM (IST)

    बांसडीह (बलिया) : किसानों को उन्नत कृषि तकनीक से अवगत कराने तथा बेहतर उत्पादन दिलाने के लिए कृषि विभाग द्वारा किए जा रहे प्रयास के क्रम में बुधवार को बांसडीह ब्लाक के कीर्तिपुर गांव में कलस्टर प्रदर्शन के लिए किसानों में बीज वितरण किया गया। उपनिदेशक कृषि टीपी शाही ने किसानों को बीज वितरित किया। इस दौरान सवा दो लाख कीमत के कुल 3.72 कुंतल बीज का वितरित किया गया। राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन योजना ... और पढ़ें »

  • सफाई कर्मी नदारद युवकों ने उठाया फावड़ा

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 07:56 PM (IST)

    बिल्थरारोड (बलिया) : सीयर ब्लाक के तुर्तीपार गांव में तैनात सफाई कर्मियों की लापरवाही व मनमानी से खिन्न युवकों ने ही बुधवार को सफाई का बीड़ा उठा लिया। इस दौरान फावड़ा उठा कर युवकों ने गांव के गली-मोहल्लों व प्रमुख स्थानों की गंदगी व नाली आदि की सफाई की। सफाई कर्मियों की लापरवाही को लेकर गांव के नवयुवक मंगल दल के कार्यकर्ता व ग्रामीण पहले भी उच्चाधिकारियों से गुहार लगा चुके थे लेकिन लंबे समय तक कोई... और पढ़ें »

  • आंधी-पानी ने फिर ली एक की जान

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 07:31 PM (IST)

    बलिया : जनपद में बुधवार की भोर में फिर आई तेज आंधी-पानी ने जमकर तबाही मचाने का काम किया। तेज हवा की वजह से दर्जनों पेड़ धराशाई हो गए तो बिजली के पोल आदि भी उखड़ गए। हवा ने गंगा तटीय इलाकों में अधिक तबाही मचाई। यहां खुले में बने दर्जनों लोगों की झोपड़ी व पलानी आदि उड़ गई। बांसडीह कातवाली क्षेत्र के मंगलपुरा में पेड़ गिरने से अधेड़ सुदामा की मौत हो गई। दो दिनों से भोर में ही आ रही आंधी-पानी से बिजली को ... और पढ़ें »

  • प्रधान संघ ने बीडीओ का किया घेराव

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 06:57 PM (IST)

    बिल्थरारोड (बलिया) : सीयर ब्लाक में सचिवों के मनमानी रवैये से खिन्न प्रधानों का गुस्सा बुधवार को फूट पड़ा और प्रधानों ने बीडीओ का घेराव कर गांवों में रुके विकास कार्यों के लिए सीधे तौर पर उन्हें व उनके कर्मचारियों को जिम्मेदार ठहराया। इसके बाद बीडीओ पीएन त्रिपाठी ने अपनी सफाई पेश की व गांवों में सचिवों व सफाईकर्मियों के प्रति मिली शिकायत को दूर करने का आश्वासन दिया। ब्लाक परिसर स्थित ड्वाकरा हाल ... और पढ़ें »

(News from Ballia, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें