Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 26,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बलिया

मारपीट में नौ जख्मी, सात पर मुकदमा

बलिया : जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में हुई मारपीट की घटनाओं में नौ लोग घायल हो गए। बिल्थरारोड : उभांव थाना के तुर्तीपार गांव में हुई मारपीट में दोनों पक्ष से दो लोग घायल हो गए। उन्हें सीयर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में एक पक्ष के रामवृक्ष साहनी व दूसरे पक्ष झेंगुर साहनी शामिल हैं। मामलों में दोनों पक्ष के तरफ से सात लोगों के खिलाफ अलग-अलग मुकदमा दर्ज कराया गया है। रसड़ा : कोतवाली क्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:00 PM (IST)
        

चोरों ने उड़ाए लाखों के आभूषण

बलिया : सदर कोतवाली अंतर्गत चंद्रशेखर नगर चौकी के समीप स्थित एक मकान से चोरों ने शनिवार को दिनदहाड़े लाखों रुपये के आभूषण पर हाथ साफ कर दिया। उक्त कालोनी में मो. सादिक हुसैन खां का मकान है। इन दिनों मकान में उनकी विवाहिता पुत्री सबीहा खातून अपने तीन वर्षीय बालक से साथ अकेले रह रही है। शनिवार की सुबह वह पड़ोस में स्थित प्राइवेट विद्यालय में पढ़ाने चली गई। तीन घंटे बाद जब वापस आई तो कमरे का ताला टू... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:56 PM (IST)
        

जयंती पर याद किए गए कर्पूरी ठाकुर

बलिया : अखिल भारतीय नाई महासभा की जनपदीय इकाई ने शनिवार को भृगुआश्रम स्थित रामजानकी नाई मंदिर पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर की जयंती मनाई। इस दौरान उनके सिद्धांतों पर चलने का संकल्प लिया गया तथा उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। जंयती कार्यक्रम में बोलते हुए मुख्य अतिथि महासभा गाजीपुर के पूर्व अध्यक्ष नंदलाल ठाकुर ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर न सिर्फ नाई बिरादरी पर बल्कि सर्व समाज के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:52 PM (IST)
        

छात्रों के भविष्य संग खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं

बलिया : कुंवर सिंह पीजी कालेज छात्रसंघ भवन में बैठक कर छात्र नेताओं ने कालेज प्रशासन द्वारा की जा रही लूट खसोट पर कड़ी आपत्ति जताई। छात्र नेताओं ने कहा कि किसी भी कीमत पर कालेज में भ्रष्टाचार व छात्रों के भविष्य से खेलने की इजाजत किसी को भी नहीं दी जाएगी। बैठक की अध्यक्षता करते हुए महामंत्री आशुतोष ओझा ने कहा कि कालेज में भ्रष्टाचार का बोलबाला हो गया है। 50 रुपये की कापी सौ रुपये में बेची जा रही ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:22 PM (IST)
        

पूर्व सैनिक से एक लाख की लूट

बैरिया (बलिया) : क्षेत्र के बीबी टोला स्थित दुकान पर शनिवार को खरीदारी को गए पूर्व सैनिक के पास से बदमाशों ने एक लाख रुपये लूट लिए। इस घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। बैरिया थाना क्षेत्र के तालिबपुर गांव निवासी भूतपूर्व सैनिक अलगू प्रसाद की बेटी की शादी फरवरी में होनी तय है। खरीदारी करने के लिए उन्होंने दोपहर में इलाहाबाद बैंक की रानीगंज शाखा से एक लाख रुपये निकाले। झोले में रुपये लेकर साइकिल ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:15 PM (IST)
        

कड़े संघर्ष से ही फिर खड़ी होगी पार्टी

बलिया : कांग्रेस सदैव से जनता के करीब रहने वाली पार्टी है लेकिन आज कुछ फिरकापरस्त पैंतरेबाजों की वजह से माहौल बदल गया है। ऐसे में इस तरह के माहौल से निपटने के लिए कार्यकर्ताओं से लेकर पदाधिकारियों तक को कड़े संघर्ष कर पार्टी को निचले स्तर से फिर खड़ा करना होगा। यह बातें शुक्रवार को जिला कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष सच्चिदानंद तिवारी के स्वागत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि वरिष्ठ नेता डा. भोल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 08:18 PM (IST)
        

नई ऊर्जा का संचार करेगी खेलकूद प्रतियोगिता

बलिया : जिले में नायाब प्रयोगों के लिए चर्चित जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी का एक और प्रयास शुक्रवार को परवान चढ़ा, मौका था जनपदीय शिक्षक खेलकूद, सांस्कृतिक व बौद्धिक प्रतियोगिता का। वीर लोरिक स्टेडियम में आयोजित दो दिवसीय प्रतियोगिता का उद्घाटन बीएसए राकेश सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। समस्त शिक्षा क्षेत्रों से आयी टीमों ने मार्च पास्ट किया। बीएसए ने अपने संबोधन में कहा कि यह प्रतियोगिता बेसिक ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 08:08 PM (IST)
        

सुभाष चंद्र के त्याग व आदर्शो को करें आत्मसात

रसड़ा (बलिया) : 'तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा' का नारा देने वाले नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने देश की आजादी के लिए बलिदान की भावना जगाई और हमारा देश आजाद हुआ। हमें उनके आदर्शो से प्रेरणा लेकर इस देश को नई सोच के साथ नई दिशा में ले चलने का संकल्प लेना चाहिए। भाजपा के तत्वावधान में सुभाष चंद्र बोस जयंती के अवसर पर शुक्रवार को रामलीला मैदान में आयोजित विशाल रक्तदान शिविर को संबोधित करते हुए म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 07:52 PM (IST)
        

जयंती पर याद किए गए नेताजी

बलिया : नेताजी सुभाष चंद बोस की जयंती पर शुक्रवार को विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। उनकी स्मृति में रक्तदान शिविर लगा तो विभिन्न संगठनों ने कार्यक्रम आयोजित कर उनको नमन किया। बलिया नागरिक परिषद के तत्वावधान में नेताजी की जयंती पर चौक शहीद पार्क में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन समाजवादी विचारक द्विजेंद्र कुमार मिश्र ने किया। श्री मिश्र ने कहा कि रक्तदान महान पुण्य का कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 07:46 PM (IST)
        

आर्थिक गणतंत्र की स्थापना से ही होगा भला

बलिया : इंडियन पीपुल्स सर्विसेज (आईपीएस) के पदाधिकारियों ने शुक्रवार को देश में आर्थिक गणतंत्र की स्थापना की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर में धरना दिया। इस दौरान चार सूत्रीय मांगों से संबंधित ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को प्रेषित किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद गोंडवाना ने कहा कि आजादी, लोकतंत्र व गणतंत्र की सार्थकता तभी सिद्ध होगी जब हर आदमी को बेहतर स्वास्थ्य, शिक्षा व रोजगार क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 07:28 PM (IST)
        

अंतर जनपदीय गिरोह का बाइक चोर बंदी

बलिया : सदर कोतवाली क्षेत्र के कटहर नाला पुलिया के पास से गुरुवार की रात को पुलिस ने बाइक चोर को धर दबोचा। इसके दो साथी अंधेरे का लाभ उठाकर भाग निकले। पुलिस ने इसकी निशानदेही पर महुआ मोड़ के पास से चोरी की सात बाइक बरामद किया। अंतर जनपदीय गिरोह के इस सदस्य ने बताया कि वह बलिया, गाजीपुर व मऊ में बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था। इसके दो फरार साथियों की तलाश में पुलिस जुट गई है। शहर के अंदर अनव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 07:17 PM (IST)
        

केबल नेटवर्किंग सामान के साथ दो गिरफ्तार

बलिया : केबल से चोरी कर गलत तरीके से नेटवर्किंग चुराने वाले दो को सदर कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को न्यू बहेरी के पास से धर दबोचा। इसके पास नेटवर्किंग के लिए प्रयोग किए जाने वाला मशीन व छतरी भी बरामद हुआ। इन दोनों पर मुकदमा कायम होने के बाद भी यह गोरखधंधा धड़ल्ले से कर रहे थे। नगर में केबल से कार्यक्रमों का प्रसारण होता है। इसके लिए कंट्रोल रूम भी स्थापित है। इनके आपरेटरों ने कंपनियों से कार्यक्रम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 07:09 PM (IST)
        

नगर पंचायतों में विकलांग पेंशन शिविर आज

बलिया : जिले के सभी नगरपालिका व नगर पंचायतों में 24 जनवरी को विकलाग पेंशन शिविर का आयोजन होगा। सीडीओ के बालाजी ने सभी नगर पंचायत व नगरपालिका के लिए अलग-अलग नोडल अधिकारी नामित किए हैं जिनकी अध्यक्षता में पेंशन शिविर का आयोजन होगा। विकलाग जन विकास अधिकारी नरेंद्र विश्वकर्मा ने बताया कि नगरपालिका बलिया के लिए जिला कृषि अधिकारी जेपी यादव, रसड़ा के लिए विकलाग कल्याण अधिकारी, नपं चितबड़गाव के लिए एडीपी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 07:05 PM (IST)
        

शिक्षकों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही सरकार

बैरिया (बलिया) : शासन द्वारा शिक्षा विभाग के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। इसके चलते शिक्षा क्षेत्र में प्रतिकूल असर पड़ा रहा है। शिक्षा विभाग इसे सहन नहीं करेगा। इसके लिए हर स्तर से संघर्ष किया जाएगा। उक्त उद्गार माध्यमिक शिक्षक संघ (पांडेय गुट) के प्रादेशिक अध्यक्ष अमर नाथ सिंह ने व्यक्त किए। वह शुक्रवार को सुदिष्ट बाबा इंटर कालेज सुदिष्टपुरी परिसर में आयोजित माध्यमिक शिक्षक संघ के 53वें जन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 06:56 PM (IST)
        

मौसम ने बदला करवट, हवा ने बढ़ाई मुश्किलें

बलिया : तकरीबन एक माह से शीतलहर व गलन भरी हवा से कांप रहे लोगों को अभी राहत मिलता दिखाई नहीं पड़ रहा है। दो दिनों तक मौसम साफ होने के बाद शुक्रवार की शाम को एकाएक करवट बदल लिया। शुक्रवार की भोर में हल्की बूंदाबांदी के बाद दिन में धूप से लोगों को राहत मिली लेकिन दोपहर बाद आसमान में बदली आने व पछुआ हवा चलने से ठंड में इजाफा हो गया। दो दिनों की कड़ी धूप के बाद लोग आश्वस्त होने लगे थे लेकिन हवा ने लो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 06:52 PM (IST)
        

तहसील अधिवक्ता संघ सिकंदरपुर के अध्यक्ष बने उपेंद्र

सिकंदरपुर (बलिया) : तहसील अधिवक्ता संघ सिकंदरपुर के संपन्न चुनाव में उपेंद्र राय अध्यक्ष निर्वाचित घोषित किए गए। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी उदय नारायण यादव को दस मतों के अंतर से पराजित किया। चुनाव अधिकारी सुशील कुमार सिंह के अनुसार चुनाव में कुल 51 मतदाताओं ने भाग लिया जिसमें से दो मत अवैध घोषित किए गए। मतगणना में उपेंद्र राय को 23, उदयनारायण यादव को 13, शंभूनाथ दुबे को 11 व एक अन्य प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 06:50 PM (IST)
        

शिक्षा का स्तर बढ़ाएं, बच्चों को बनाएं सुयोग्य

बांसडीह रेवती (बलिया) : व्यक्ति का कर्तव्य निष्ठा उसे आगे ले जाती है, व्यक्ति वही बड़ा होगा जिसका मन बड़ा होगा। यह बातें बांसडीह व रेवती में आयोजित प्राथमिक शिक्षा में सुधार व शिक्षा गुणवत्ता संवर्धन गोष्ठी को संबोधित करते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश सिंह ने कहीं। कहा कि शिक्षकों में बच्चों के प्रति संवेदना होनी चाहिए, तभी बच्चों में शिक्षा का अलख जगाकर योग्य बनाया जा सकता है। इसके लिए आत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 06:21 PM (IST)
        

जलनिकासी की समस्या से जूझ रहे ग्रामीण

बलिया : आजमगढ़ में मुख्य सचिव 31 जनवरी को समीक्षा बैठक में कई विषयों के साथ ही लोहिया समग्र ग्राम विकास योजना का जायजा लेंगे और यहां नगर से बिल्कुल सटे जेपीनगर लोहिया गांव में ही लोगों का घरों से निकलना तक दूभर है। गांव में आज तक पानी निकासी की कोई व्यवस्था ही नहीं हुई। इससे लोगों के घरों से निकलने वाला पानी सड़क पर ही जाम रहता है। इसको लेकर ग्रामीणों ने जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन करने के साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 08:33 PM (IST)
        

पांच झोपड़ियां राख, लाखों की क्षति

बकुल्हा (बलिया) : बैरिया थाना क्षेत्र के चांद दीयर के यादव नगर बस्ती में बुधवार की रात अचानक लगी आग में पांच लोगों के रिहायशी मड़हे जलकर राख हो गए। इसमें रखा लाखों रुपये मूल्य के खाद्यान्न, कपड़े, बर्तन सहित हजारों रुपये नगदी भी जलकर राख हो गए। आग की लपटों के बीच आने से एक गाय व बछड़ा झुलस गए। ग्रामीणों ने किसी तरह से आग को शांत किया। शंभू यादव के परिवार के सदस्य रात को सो रहे थे। इसी बीच झोपड़ी में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 07:53 PM (IST)
        

गैस के लिए सड़क पर उतरे उपभोक्ता

बलिया : गैस के लिए संघर्ष रहे उपभोक्ताओं ने गुरुवार को जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। साथ ही गैस संचालकों की मनमानी पर एक पत्रक सौंपा। कहा कि बुकिंग होने के बाद भी गैस के लिए गोदाम का चक्कर काटना पड़ता है। बताया कि एचपी के गैस गोदाम पर हर वक्त गैस उपलब्ध न होने की सूचना दी जाती है। इससे उपभोक्ताओं को काफी परेशानी का सामाना करना पड़ता है। गोदाम पर गैस न मिलने पर उपभोक्ता सीधे कलेक्ट्रेट स्थि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 07:37 PM (IST)
        
(News from Ballia, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें