Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बहराइच

पीडि़तों की सुनी गई फरियाद

Bahraich news

बहराइच : आम जन की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए प्रत्येक माह के प्रथम एवं तृतीय मंगलवार को होने वाले तहसील दिवसों की श्रृंखला के अंतर्गत तहसील नानपारा में आयोजित मुख्य तहसील दिवस में पुलिस अधीक्षक आरएल वर्मा एवं सीडीओ राकेश कुमार ने जनसमस्याओं की सुनवाई की। तहसील नानपारा में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रशिक्षु आईएएस सत्येंद्र कुमार, एसडीएम नानपारा रमेशचंद्र शुक्ला, जिला विकास अधिकारी एसएन श्रीवास्तव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:38 PM (IST)
        

शहीद दिवस पर शौर्य वीरों को श्रद्धांजलि

Bahraich news

बहराइच : कर्तव्य के लिए इनमें जज्बा दिखा। शौर्य के साथ अपने कर्तव्यनिष्ठा को निभाते हुए प्राण त्याग दिए। उन शहीद जाबांज साथियों को पुलिस कर्मियों ने पुलिस स्मृति दिवस पर याद किया और श्रद्धांजलि दी। कर्तव्य के लिए न झुकने का संकल्प लिया। मंगलवार को पुलिस लाइन में पुलिस स्मृति दिवस पर शहीद साथियों को श्रद्धांजलि दी गई। एसपी रामलाल वर्मा ने श्रद्धांजलि दी। इसके बाद सभी सहयोगी पुलिस कर्मी भी इसमें श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:37 PM (IST)
        

बाजार में धनतेरस की रौनक

Bahraich news

बहराइच : धनतेरस के शुभ अवसर पर लोग घर से बाहर निकले। बाजारों में खरीदारों का सैलाब उमड़ा। सूरज जैसे-जैसे दोपहर की ओर बढ़ा, बाजार में भीड़ बढ़ने लगी। वाहनों का आवागमन रोक दिया गया। शाम होते-होते बाजार में पैदल चलना भी मुश्किल हो गया। देर रात तक बर्तन, मोबाइल, टीवी, फ्रिज, मोटरसाइकिल सहित अन्य सामानों की दुकानों पर खरीदारों की भीड़ डटी रही। घर में खुशियों का माहौल है। लोग नन्हें-मुन्हें बच्चों के साथ ख... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:36 PM (IST)
        

नर्स ने किया आत्महत्या का प्रयास, भर्ती

बहराइच : जिला चिकित्सालय में तैनात एक उपचारिका ने अवैध रूप से मैट्रन पद पर कार्य कर रही नर्स पर अवैध धन वसूली और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए आत्महत्या का प्रयास किया। लेकिन लोगों ने किसी तरह से उसे पकड़कर बाहर निकाला और समझा-बुझाकर सीएमएस के पास भेजा। सीएमएस उसकी मानसिक स्थिति ठीक न होने के कारण जिला चिकित्सालय के आपातकालीन कक्ष में भर्ती कराया है। मंगलवार को जिला चिकित्सालय में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:36 PM (IST)
        

पैसे के लेनदेन में युवक पर चाकू से हमला, मौत

बहराइच : पैसे के लेनदेन में कस्बे से सटी नई बस्ती में एक युवक पर सरेआम चाकुओं से हमला कर दिया गया। गंभीरावस्था में उसे अस्पताल लाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने पूछताछ के लिए एक युवक को हिरासत में लिया है। घटनास्थल के इर्दगिर्द जुए के अड्डे संचालित होते हैं। हालांकि पुलिस इसे जुए के पैसे का लेनदेन नहीं है बल्कि आपसी विवाद का मामला बता रही है। गोंडा जिले के कोतवाली कर्नलगंज मुहल्ला नई बाजार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:33 PM (IST)
        

काला धन रखने वालों का नाम बताएं : आप

Bahraich news

जागरण कार्यालय, बहराइच : आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। केंद्र सरकार से काला धन रखने वालों के नाम जारी करने की मांग की। आम आदमी पार्टी के अवध प्रांत संयोजक अविनाश त्रिपाठी ने कहा कि भाजपा ने लोकसभा चुनाव के दौरान सत्ता में आते ही काला धन रखने वालों का नाम जनता के सामने रखने की बात कही थी। उन्होंने आरोप लगाया कि सत्ता में आने के बाद सरकार अपने वादों से मुक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:13 AM (IST)
        

ग्रामीण अंचलों में भी प्रतिभाओं की कमी नहीं

Bahraich news

बहराइच : ग्रामीण अंचलों के बच्चों में भी प्रतिभा की कमी नहीं है। जरूरत है ग्रामीण अंचल में छिपी प्रतिभाओं को खोज कर उन्हें तराशने की। राष्ट्रीय प्रतिभा खोज, राष्ट्रीय आय एवं योग्यता छात्रवृत्ति परीक्षा इस दिशा में सहायक होती है। जिससे छिपी प्रतिभाओं को खोजा जा सकता है। जरूरी है बच्चे इन परीक्षाओं को गंभीरता से लें। यह बातें मंडलीय मनोविज्ञान केंद्र गोरखपुर के मंडलीय मनोवैज्ञानिक कविराज कुमार ने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:13 AM (IST)
        

टेंडर निरस्त कर सीसीटीवी कैमरे में हो प्रक्रिया

Bahraich news

बहराइच : बहराइच विकास मंच ने लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड, मंडी परिषद में गत दिनों कराए गए टेंडर प्रक्रिया को निरस्त करने की मांग की है। अधिकारियों पर सांठगांठ कर सीमित ठेकेदारों को लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया है। पदाधिकारियों का कहना है कि पड़े टेंडर निरस्त कर नए टेंडर मांगे जाएं और यह पूरी प्रक्रिया सीसीटीवी कैमरे में दर्ज हो, जिसे कोई भी आम नागरिक देख सके। इससे पारदर्शिता आएगी। अधिकारियों पर का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:13 AM (IST)
        

किसानों की समस्याओं पर विचार-विमर्श

Bahraich news

बहराइच : भारतीय किसान यूनियन राष्ट्रवादी (अराजनैतिक) की पंचायत कलेक्ट्रेट स्थित धरना स्थल परिसर में आयोजित हुई। पंचायत में किसानों की समस्याओं के बारे में विचार-विमर्श किया गया। पंचायत की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष झब्बर सिंह ने की। संचालन मिल्कीराम यादव ने किया। भाकियू की पंचायत में नौ सूत्रीय मांगपत्र पर विस्तृत चर्चा के बाद जिलाधिकारी को संबोधित पत्र सौंपा गया। मांग पत्र में अलीपुर दरौना, संगवा, स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:13 AM (IST)
        

धनतेरस आज, बाजार में रौनक

Bahraich news

बहराइच : धनतेरस के पर्व के साथ दीपावली पर्वो की श्रृंखला शुरू हो रही है। घरों और दुकानों की रंगाई पुताई पूरी हो चुकी है। ग्राहकों को रिझाने के लिए व्यापारियों ने अपनी दुकानें आकर्षक ढंग से सजा ली हैं। सोमवार से ही पर्व के लिए खरीदारी शुरू हो गई। भीड़ व असुविधा से बचने के लिए कुछ ग्राहकों ने पहले से ही सामानों की बुकिंग करवा ली है। कैसरगंज बाजार में भी चहल-पहल बढ़ गई है। पर्व को उत्साह और उमंग से म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:13 AM (IST)
        

महाविद्यालयों में खुलेगा वोटर रजिस्ट्रेशन केंद्र

जाका, श्रावस्ती: विधानसभा निर्वाचक नामावलियों के विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत जिले के सभी महाविद्यालयों में सोमवार को वोटर रजिस्ट्रेशन केंद्र का शुभारंभ किया जाएगा। महाविद्यालयों की छात्र-छात्राएं जो 18 वर्ष की आयु पूरी कर रही हो वे रजिस्ट्रेशन केंद्र पहुंचकर फार्म-6 भरकर मतदाता सूची में अपना नाम सम्मिलित करवाने के लिए आवेदन कर सकते हैं। उपजिला निर्वाचन अधिकारी रजनीश चंद्र ने बताया कि मुख्य ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:39 PM (IST)
        

चोक नालियां, बदहाल मार्ग इंदिरा नगर की पहचान

Bahraich news

बहराइच: नगर पंचायत रिसिया के इंदिरा नगर वार्ड में मुहल्लावासी समस्याओं से जूझ रहे हैं। टूटे खंभों पर दौड़ते बिजली के तार इनके लिए मुसीबत का सबब बन सकते हैं। चोक नालियां, मुख्य चौराहों पर फैली गंदगी, अतिक्रमण व बदहाल मार्ग लोगों की समस्याओं को और बढ़ा रहे हैं। इसकी शिकायत भी नगर पंचायत प्रशासन से की जाती है, लेकिन इन्हें गंभीरता से लेना उचित नहीं समझा जा रहा है। प्रस्तुत है विकास शर्मा की रिपोर्ट- ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:34 PM (IST)
        

दीपावली पर बाजारों में बढ़ी रौनक

Bahraich news

बहराइच : दीपावली पर्वो की शुरूआत मंगलवार को धनतेरस पर्व के साथ होगी। त्योहार के मद्देनजर गांव और शहर के बाजारों में चहल-पहल बढ़ने लगी है। इस मौके पर लोग जहां इलेक्ट्रानिक्स सामान, आभूषण, बर्तन आदि खरीदने की तैयारी कर रहे हैं। बच्चों और महिलाओं में पर्व का विशेष उत्साह देखा जा रहा है। दीपावली आने में केवल तीन दिन रह गये हैं। महिलाएं जहां कपड़े, बर्तन, सजावटी सामानों की खरीदारी में लगीं हैं, तो बच्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:32 PM (IST)
        

जागरुकता से खत्म होगी कन्या भ्रूण हत्या

Bahraich news

बहराइच : शहर के बाल शिक्षा निकेतन इंटर कॉलेज में लायंस क्लब के तत्वावधान में विधिक साक्षरता शिविर आयोजन किया गया। अध्यक्षता जिलाजज रमेशचंद्र ने की। कन्या भू्रण हत्या रोकने विषय पर न्यायाधीशों ने अपने विचार रखे। कहा कि समाज में जागरुकता बढ़ाकर ही इस बुराई को समाप्त किया जा सकता है। महिला चिकित्सक डॉ.संगीता मेहता ने भ्रूण हत्या रोकने के कानून और इसके दुष्परिणाम पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में सिविल जज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:31 PM (IST)
        

करोड़ों की अष्टधातु की मूर्ति चोरी

Bahraich news

बहराइच: कोट बाजार स्थित प्राचीन राम जानकी मंदिर से शनिवार की रात करोड़ों की बेशकीमती अष्ट धातु की मूर्ति चोरी हो गई। चोरों ने मंदिर के पुजारी को नशीला पदार्थ खिलाकर घटना को अंजाम दिया। मंदिर प्रबंधक की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया गया है। पयागपुर राज परिवार द्वारा विगत 150 वर्ष पूर्व बनवाया गया पत्थर का मंदिर स्थापित है। मंदिर में राम, लक्ष्मण, सीता, भरत, शत्रुघ्न और हनुमान सहित नंदी की अष्ट धातु ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:30 PM (IST)
        

कटान की जद में आदमपुर रेवली तटबंध

Bahraich news

बहराइच : घाघरा का जलस्तर घटने के साथ कटान तेज हो गई है। आदमपुर रेवली तटबंध पर खतरा मंडराने लगा है। लोग अपने पक्के मकानों को तोड़कर सुरक्षित स्थानों की ओर पलायन कर रहे हैं। सैकड़ों बीघे कृषि योग्य जमीन नदी की धारा में समा चुकी है। विकास खंड जरवल अंतर्गत ग्राम सपसा के निकट स्थित गड़रियनपुरवा का अस्तित्व घाघरा नदी की कटान के चलते समाप्त होने की ओर है। किसानों की सैकड़ों एकड़ कृषि योग्य जमीन लगातार कट रह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:29 PM (IST)
        

बम रखने का कोरियर भेजने वाला धरा गया

one fraud held

बहराइच : गुमनाम पत्र भेजकर अपर जिलाजज को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी की सूचना देने वाले को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर धर दबोचा। सर्विलांस की मदद से आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस बात की जानकारी पुलिस अधीक्षक ने पुलिस लाइन सभागार में आयोजित प्रेसवार्ता में दी। एसपी आरएल वर्मा ने प्रेस वार्ता कर इस बात का खुलासा किया कि दीवानी कचहरी में विस्फोटक रखे जाने का धमकी भरा पत्र देने वाला युवक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 12:21 AM (IST)
        

बचपन के सौदागरों पर कसेगी नकेल

police active over child missing

बहराइच : गुमशुदा बच्चों के घर वापसी को लेकर पुलिस ने प्रयास तेज किए हैं। देहात संस्था की पहल पर शुक्रवार शाम पुलिस लाइन सभागार में पुलिस कर्मियों को किशोर न्याय अधिनियम की बारीकियों से अवगत कराया गया। गुमशुदा बच्चों को घर पहुंचाने के लिए चाइल्ड लाइन किस तरह काम कर रही है। इससे पुलिस को अवगत कराया गया। देहात संस्था प्रमुख डॉ.जितेंद्र चतुर्वेदी के नेतृत्व में एसपी रामलाल वर्मा ने एक कार्यशाला का आ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 12:20 AM (IST)
        

डिप्लोमा इंजीनियरों ने मांगी पुरानी पेंशन

diploma engineers ask for old pension

बहराइच : शनिवार को कलेक्ट्रेट स्थित धरना स्थल पर उत्तर प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ के पदाधिकारियों ने प्रदर्शन किया। शहर के मुख्य मार्गो से रैली निकाली। उन्होंने पुरानी पेंशन नीति लागू करने की जोरदार मांग की। कलेक्ट्रेट धरना स्थल पर जनपद सचिव विमल मिश्रा ने कहा कि अवर अभियंताओं के वेतनमान की विसंगति को दूर कर प्रारंभिक वेतनमान पीबी-2 वेतनबैंड 9300 से रुपये 34,800 वेतन ग्रेड 4800 रुपये किया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 12:19 AM (IST)
        

4,726 बालिकाओं को मिला कन्या विद्याधन

kanya vidya dhan distributed

बहराइच : शनिवार को शहर के महाराज सिंह इंटर कॉलेज में कन्या विद्याधन वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। छात्राओं को स्वीकृति पत्र बांटे गए। 4,726 बालिकाओं को इसका लाभ मिला है। वितरण कार्यक्रम की अध्यक्षता सूबे के माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह ने किया। उन्होंने बालिकाओं का आह्वान किया कि इस धन का उपयोग उच्च शिक्षा हासिल कर उच्च मुकाम प्राप्त करें। उन्होंने कहा कि शिक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 12:18 AM (IST)
        
(News from Bahraich, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें