Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बहराइच

मानदेय के लिए रोजगार सेवकों का प्रदर्शन

Bahraich news

बहराइच : बकाया मानदेय भुगतान को लेकर ग्राम रोजगार सेवक संघ ने विकास भवन पर धरना दे प्रदर्शन किया। रोजगार सेवकों ने इस संबंध में एक ज्ञापन उपायुक्त श्रम एवं रोजगार (मनरेगा) सतीश चंद्र मिश्रा को सौंपा। सौंपे गये ज्ञापन में कहा गया है कि जिले की प्रशासनिक मद का पैसा तत्काल ब्लॉकों को उपलब्ध कराया जाए जिससे ग्राम रोजगार सेवकों को मानदेय मिल सके। ऐसा न होने पर 8 सितंबर को ब्लॉक मुख्यालय एवं 18 सितंबर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:56 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

Bahraich news

बहराइच : ग्राम पंचायत चुनाव के परिसीमन को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर अभी से शुरू हो गया है। ग्रामीण ग्रामपंचायतों के गठन की मांग कर रहे हैं। वहीं ग्रामीणों को यह खतरा सता रहा है कि उन्हें वर्तमान गांव से किसी अन्य गांव का मतदाता न बना दिया जाय। इसे लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया है। उच्चाधिकारियों के सामने ग्रामीणों की लामबंदी व पेशबंदी की जा रही है। सोमवार को महसी ब्लॉक के मुरौव्वा ग्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:55 PM (IST)
        

बीटीसी प्रशिक्षुओं ने मांगी नियुक्ति

Bahraich news

बहराइच : बीटीसी प्रशिक्षित अभ्यर्थियों ने परिषदीय विद्यालयों में सहायक अध्यापक पद पर नियुक्त किए जाने की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन मुख्य राजस्व अधिकारी यूएस उपाध्याय को सौंपा। अभ्यर्थियों का कहना है कि वे अध्यापक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण हैं। जल्द से जल्द बीटीसी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के लिए विज्ञापन प्रकाशित कराया जाय। बीटीसी प्रशिक्षुओं ने कहा कि वर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:54 PM (IST)
        

मास्टर ट्रेनर ने बताई ईवीएम की बारीकियां

Bahraich news

बहराइच : किसान स्नातकोत्तर महाविद्यालय में बलहा विधानसभा उपचुनाव में लगाए गए मतदान कार्मिकों का प्रशिक्षण आयोजित हुआ। मास्टर ट्रेनर ने ईवीएम की बारीकियां कार्मिकों को बताई। दो पालियों में आयोजित इस प्रशिक्षण में 226-226 पीठासीन अधिकारी व मतदान अधिकारी प्रथम शामिल हुए। उपनिर्वाचन के लिए कुल 907-907 पीठासीन अधिकारी एवं मतदान अधिकारी प्रथम को प्रशिक्षण दिया जाना है। प्रशिक्षण कार्यक्रम के दूसरे दिन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:53 PM (IST)
        

शार्ट सर्किट से गेस्ट हाउस में लगी आग

Bahraich news

बहराइच : थाना दरगाह क्षेत्र के आसाम रोड स्थित बने सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में रविवार की रात शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग की चपेट में आकर लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गई। आसाम रोड स्थित सिंचाई विभाग का गेस्ट हाउस है जहां शासन स्तर के अधिकारियों के साथ-साथ मंत्रियों की भी बैठक होती है। रविवार की देर रात इस गेस्ट हाउस में शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग के चलते गेस्ट के कमरों में रखा कीमती सोफा, फर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:52 PM (IST)
        

पेट्रोलियम मंत्रालय आया हरकत में

Bahraich news

बहराइच : नगर के स्टीलगंज तालाब स्थित गैस एजेंसी से उपभोक्ताओं को गैस न मिलने के प्रकरण पर पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय ने प्रकरण को संज्ञान में लेते हुए हिन्दुस्तान पेट्रोलियम को जांच के लिए दिशा निर्देश जारी किये हैं। वहीं जिला आपूर्ति अधिकारी की ओर से अभी भी कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। नतीजा उपभोक्ता गैस सिलेंडर पाने को लेकर आज भी त्रस्त दिखा। जिलाधिकारी के निर्देश के बाद भी आपूर्ति ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:52 PM (IST)
        

मां-बाप का साया छिना, दबंगों ने छीनी संपत्ति

Bahraich news

बहराइच : कुछ साल पहले मां की बीमारी से मौत हो गई। बीते वर्ष पिता का भी साया छिन गया। बूढ़ी दादी के साथ दो बच्चियां जीवन के दिन गुजार रही थी कि दबंगों की नजर उनकी छोटी सी संपत्ति पर पड़ गई। उस पर उन्होंने कब्जा कर लिया। आज दोनों बच्चियां 'जागरण कार्यालय' पहुंची और फफड़ पड़ी। साथ में वयोवृद्ध दादी भी थी। कांपते होठों से अपनी दोनों पौत्रियों पर मैली धोती का आंचल ढक रोने लगी। बोली, 'इन दोनों के सिर से भग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:51 PM (IST)
        

अप्राकृतिक दुष्कर्म के बाद बालक की गला दबा हत्या

Bahraich news

बहराइच : सोमवार को विशेश्वरगंज थाना क्षेत्र के प्रतापपुर उपरहर ग्रामपंचायत के लोनियनपुरवा मजरे में एक दस वर्षीय बालक की अप्राकृतिक दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या कर दी गई। हत्यारोपी शव को झाड़ियों में छिपाकर भाग खड़ा हुआ। मृतक बालक के पिता की तहरीर पर पुलिस ने गांव के ही एक व्यक्ति के विरुद्ध अप्राकृतिक दुष्कर्म व हत्या की गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। एसपी ने घटनास्थल का दौरा किया। हत्यारो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:51 PM (IST)
        

गणपति बप्पा मोरया की गूंज

Bahraich news

बहराइच : गणेश महोत्सव का पर्व शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में धूमधाम से मनाया जा रहा है। शाम को आरती में भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। शहर के ब्राह्माणीपुरा में गणेशपूजा महोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। नित्य पूजा व आरती में भक्तों का तांता उमड़ रहा है। महाराष्ट्र से मंगाई गई भगवान गणेश की प्रतिमा पर लोग पूजा-अर्चना कर रहे हैं। मथुरा वृंदावन के कलाकार हर रोज दिन में रामलीला व रात में रास... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:42 PM (IST)
        

चोरी की बैट्री के साथ दो गिरफ्तार

Bahraich news

बहराइच : कोतवाली नगर पुलिस ने वाहनों से बैट्री चुराने वाले दो लोगों को रंगे हाथ पकड़ा है। पकड़े गये आरोपियों के पास से दो बैट्री व नशे की कुछ गोलियां बरामद हुई हैं। पुलिस ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि झिंगहा घाट पुल के पास कुछ लोग चोरी क सामान ले जा रहे हैं। शनिवार रात उप निरीक्षक गौरव सिंह, आरक्षी विजय सिंह, गिरिजा शंकर दूबे, सुनील शाही मौके पर पहुंचे और वहां से दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:42 PM (IST)
        

सद्मार्ग पर चलना ईश्वर की सच्ची आराधना

Bahraich news

बहराइच: क्षेत्र के बेरिया स्थित राम जानकी मंदिर परिसर में नौ दिवसीय रूद्र महायज्ञ का आयोजन किया गया। इससे पूर्व महिलाओं ने कलश यात्रा निकालकर सिलौटा स्थित घाघरा तट से जल भरा। देर शाम तीर्थराज प्रयाग से आए त्यागी जी महाराज ने प्रवजन किया। क्षेत्र के बेरिया गांव स्थित राम जानकी मंदिर परिसर में ग्रामीणों के सहयोग से 60 कुंडीय रूद्र महायज्ञ का आयोजन किया गया। रूद्र महायज्ञ आयोजन से पूर्व रविवार को कल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:40 PM (IST)
        

प्रशासन ने मांगा उपचुनाव के लिए सुरक्षा बल

Bahraich news

बहराइच : बलहा उपचुनाव के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक आरएल वर्मा ने शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बल की मांग की है। उन्होंने समस्त थानाध्यक्षों को निर्देश दिया है कि अपने-अपने थाना क्षेत्रों में अराजक तत्वों, अपराधियों व संदिग्धों पर नजर रखें। पुलिस अधीक्षक ने बलहा में होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर अतिरिक्त पुलिस बल की मांग के बाबत बताया कि उपचुनाव के लिए 26 इंस्पेक्टर, 100 सब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:39 PM (IST)
        

प्रसूता ने अस्पताल की चौखट पर तोड़ा दम

Bahraich news

बहराइच : जिला चिकित्सालय में प्रसव के लिए लाई गई प्रसूता ने रविवार अपराह्न अस्पताल की चौखट पर दम तोड़ दिया। परिजन रोते बिलखते चिकित्सकों से मिन्नतें करते रहे, लेकिन चिकित्सकों का दिल नही पसीजा। काफी देर बाद चिकित्सक उसे देखने आए। तब तक प्रसूता की मौत हो चुकी थी। आज दोपहर नवाबगंज थाना क्षेत्र के सोनपुर गांव निवासी ओम प्रकाश की पत्‍‌नी आरती देवी(30) को प्रसव पीड़ा हुई। परिजनों ने एंबुलेंस बुलाया और ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:38 PM (IST)
        

सागौन के 22 बोटे बरामद

22 botas of sagaun recovered

रुपईडीहा(बहराइच): रुपईडीहा वन रेंज में वन विभाग और एसएसबी की संयुक्त कार्रवाई में कटघर गांव के बाहर स्थित एक खेत से छापामारी में 22 बोटे सागौन के बरामद किये गये। बरामद लकड़ी की कीमत एक लाख रुपये बताई जाती है। शुक्रवार को डीएफओ आरके सिंह तथा एसएसबी के रेंज अधिकारी जेपी चौबे ने वन सुरक्षा गश्ती दल के संयुक्त छापेमारी की कार्रवाई में कटघर खन्नापुरवा निवासी फजलुर्रहमान के खेत से 22 बोटा सागौन की लकड़ी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 12:01 AM (IST)
        

नगर में निकली भगवान वामन की शोभायात्रा

shobha yatra taken out

बहराइच : भगवान वामन की शोभायात्रा नगर में स्थित मौनी बाबा आश्रम से सायं पांच बजे निकाली गई। यह शोभायात्रा नगर चांदपुरा, छावनी चौराहा, घंटाघर चौक, पीपल चौराहा, गुदड़ी, वशिष्ठ नगर होते हुए मौनी बाबा आश्रम पर समाप्त हुई। इस शोभायात्रा में विभिन्न झांकियां लोगों के आकर्षण का केंद्र रहीं। शोभा यात्रा में अलग-अलग रथों में राम दरबार, शिव दरबार, राधा-कृष्ण, काली जी, नरसिंह भगवान, बाबा बर्फानी, भारत माता ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 11:58 PM (IST)
        

बीएसएनएल आफिस में लगी आग

fire broken in the bsnl office

नानपारा(बहराइच): शनिवार की दोपहर दो बजे नगर के राकेश टाकीज के निकट बने भारत संचार निगम लिमिटेड के कार्यालय में शार्ट सर्किट से आग लग गई। दो बीटीएस जल गए। लाखों का नुकसान हुआ है। दूसरी मंजिल पर लगी शार्ट सर्किट से आग के कारण बीएसएनएल की तमाम मशीनें व तार जल गये। सूचना पर दमकल ने पहुंच कर आग बुझाने के कार्य में सहयोग किया। अग्निकांड के समय कर्मचारी इंद्रजीत हरी नरायन मौर्य, अमरजीत, राम प्यारी मौजू... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 11:55 PM (IST)
        

सुविधा न होने पर बिफरे अधिवक्ता

advocates express annoyed over irregularties

बहराइच : जिला बार एसोसिएशन की साधारण सभा की बैठक शनिवार पूर्वान्ह बार मुख्य भवन में हुई। बैठक में अधिवक्ताओं के बैठने के लिए कुर्सी, व पंखे के इंतजाम न होने पर नाराजगी जाहिर की गई। बैठक की अध्यक्षता वरिष्ठ उपाध्यक्ष सिद्धनाथ श्रीवास्तव ने की तथा संचालन महामंत्री राजकुमार सिंह ने किया। सभा में न्यायालयों पर अधिवक्ताओं के बैठने के लिए पर्याप्त कुर्सियों व पंखे न चलने पर विस्तृत चर्चा हुई। इसी क्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 11:51 PM (IST)
        

प्रदर्शनकारियों पर मुकदमें के विरोध में दुकानें बंद

market closed against fir

पयागपुर (बहराइच) : अघोषित विद्युत कटौती के विरोध में धरना प्रदर्शन करने वाले नागरिकों पर हुई पुलिसिया कार्रवाई से आक्रोशित व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठानों को बंद कर विरोध जताया। एक ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंपा। एसडीएम द्वारा मुकदमा वापस लिए जाने के आश्वासन पर व्यापारी शांत हुए। इस दौरान बस स्टाप, कोट बाजार, भूपगंज बाजार की दुकानें पूरी तरह से बंद रहीं। लोग चाय-पानी को तरस गए। दोपहर बाद दुकानें खु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 11:49 PM (IST)
        

वैदिक मंत्रोच्चार से शुरू हुआ गणेशपूजन

बहराइच : ब्राह्माणीपुरा स्थित गणेशपूजा पंडाल में वैदिक मंत्रो द्वारा गणेश जी का पूजन आचार्य सिद्धार्थ पांडेय ने कराया। गणपति की मूर्ति का अभिषेक, पूजन एवं नवरत्‍‌न माला का माल्यार्पण किया गया। मथुरा वृंदावन के गोविंद गोपाल लीला संस्थान के कलाकारों द्वारा दोपहर में रामलीला का आकर्षण मंचन किया गया। जिसमें नारद मोह की लीला भक्तों को दिखाई गई। रात में भव्य आरती के पश्चात रासलीला का मंचन किया गया एवं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 11:45 PM (IST)
        

बाढ़ से क्षतिग्रस्त हुए सम्पर्क मार्ग

road in bad shape due to flood

अगैया(बहराइच): तहसील नानपारा क्षेत्र में आई बाढ़ से दर्जनों ग्रामों के सम्पर्क मार्ग, चकमार्ग एवं सड़कों को भारी क्षति पहुंची है जिसके कारण बाढ़ का पानी निकल जाने के बाद भी ग्रामीणों को आवागमन में भारी कठिनाइयों को सामना करना पड़ रहा है। बाढ़ का पानी इतना तीव्र था कि विभिन्न ग्रामों में जहां भारी संख्या में कच्चे एवं पक्के मकान गिर गये या आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गये, वहीं सम्पर्क मार्गो को क्षति... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 11:44 PM (IST)
        
(News from Bahraich, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें