Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बहराइच

वार्षिकोत्सव में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

annual function

बहराइच : गोंडा मार्ग पर स्थित सेंट नारबर्ट स्कूल में शुक्रवार को वार्षिकोत्सव समारोह का आयोजन किया गया। बच्चों ने खेलकूद, पीटी, दौड़, रस्साकशी, सांस्कृतिक कार्यक्रमों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। वार्षिकोत्सव कार्यक्रम के मुख्य अतिथि झांसी से आई रेवेनड सिस्टर जया थीं। उन्होंने शंाति के प्रतीक कबूतर व रंग बिरंगे उड़ाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। वार्षिकोत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:56 PM (IST)
        

मुलायम के दीर्घायु की कामना, दुआओं के लिए उठे हाथ

mullayam birthday

बहराइच : सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव का 76वां जन्मदिन आज जिले में सपा कार्यकर्ताओं ने धूमधाम से मनाया। पदयात्रा, जुलूस, सिद्धनाथ शक्तिपीठ पर पूजन-अर्चन, दरगाह शरीफ में दुआएं, अस्पताल में फल वितरण व रक्तदान समेत कई कार्यक्रमों का दिन भर आयोजन हुआ। जगह-जगह तोरणद्वार बनाए गए और सपा सुप्रीमो के दीर्घायु की कामनाएं की गई। केक काटा गया। मोटरसाइकिल रैली, साइकिल रैली समेत कई आयोजनों की धूम रही। समाजवादी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:53 PM (IST)
        

शिक्षा का स्तर सुधारने पर जोर

teachers cermony

बहराइच:शनिवार को जरवल के ब्लॉक संसाधन केंद्र पर शैक्षिक संवर्धन गोष्ठी एवं शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि जिला बेसिक शिक्षाधिकारी डॉ.अमरकांत सिंह रहे। प्राथमिक विद्यालय परसोहर की छात्राओं ने मां की वंदना प्रस्तुत की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बीएसए ने कहा कि गिरते शैक्षिक स्तर को ऊंचा उठाने के दृष्टिगत से यह गोष्ठी आज के समय में अत्यंत महत्वपूर्ण है। शिक्षकों का कर्तव्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:52 PM (IST)
        

युवक की पीट-पीट कर हत्या

boy killed in bitting

बहराइच : कोतवाली देहात क्षेत्र के दुलंभा गांव निवासी एक युवक की शुक्रवार देर रात मौत हो गई। आरोप है कि पिटाई के बाद युवक की मौत हुई। पुलिस ने आनन-फानन में शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। शनिवार को परिजनों संग पहुंचे ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट धरना स्थल पर प्रदर्शन किया। आरोप लगाया कि थाना क्षेत्र के बेड़नापुर पुलिस चौकी के एक सिपाही की भूमिका संदिग्ध है। मृतक गंभीरावस्था में जब चौकी पहुंचा तो उल्टे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:51 PM (IST)
        

हार-जीत से ज्यादा जरूरी है हिस्सा

sports

बहराइच : खेल बहुत महत्वपूर्ण है। इससे जहां शरीर स्वस्थ रहता है, वहीं खेल के मैदान में सीखी हुई बातें जीवन भर काम आती हैं। जिलाधिकारी सत्येन्द्र सिंह ने यह बातें इंदिरा स्टेडियम में आयोजित अ‌र्न्तमहाविद्यालय महिला फुटबाल प्रतियोगिता के समारोह कार्यक्रम में कहीं। खेल में हारजीत मायने नहीं रखती। महत्वपूर्ण तो यह है कि उनमें प्रतिभाग करना। इंदिरा स्टेडियम में आयोजित फुटबाल प्रतियोगिता में नंदिनी नगर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:50 PM (IST)
        

संपादित:::नहीं चेते तो ठप हो जाएगा आवागमन

road cutting

नंदकुमार पांडेय, बहराइच सरयू की कटान हुजूरपुर से फखरपुर को जोड़ने वाले मार्ग तक पहुंच चुकी है। लगातार शिकायतों के बाद भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। यह लापरवाही तब है जबकि हजारों लोग हर रोज इसी मार्ग के सहारे सीधे लखनऊ मार्ग से जुड़ते हैं। अगर जिम्मेदार अभी नहीं चेते तो इस मार्ग पर आवागमन ठप होना तय है। सरयू में कटान तेज हो गई है। इससे लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग को वाया फखरपुर होते हुए हुजूरपुर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:49 PM (IST)
        

बच्चों ने चित्रों में भरे कल्पना के रंग

drawing

बहराइच : जिले स्तर पर विद्यालयों में प्रतियोगिता का आयोजन कर उत्कृष्ट छात्र-छात्राओं का चयन कर यातायात माह पर पुलिस लाइन प्रांगण में विद्यार्थियों की चित्रकला प्रतियोगिता हुई। विद्यार्थियों ने चित्रकला में यातायात नियमों के पालन के चित्र बनाए और उनमें अपने कल्पना के रंग भरे। सर्वश्रेष्ठ करने वाले प्रतिभागियों को एसपी रामलाल वर्मा ने पुरस्कृत किया। जिले में यातायात माह के तहत पुलिस लाइन स्थित मैद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 11:52 PM (IST)
        

धान व गन्ना खरीद शीघ्र शुरू कराएं

farmers union angry

बहराइच : भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक टिकैत गुट की मासिक पंचायत कलेक्ट्रेट धरना स्थल पर आयोजित की गई। पंचायत में धान व गन्ना खरीद तुरंत शुरू कराये जाने की मांग की गई। जिलाध्यक्ष ओम प्रकाश वर्मा ने बताया कि जिले में शासन द्वारा धान क्रय की अवहेलना की जा रही है। किसानों का धान एक भी क्रय केंद्रों पर नहीं खरीदा जा रहा है। बैठक में प्रशासन से मांग की गई कि धान क्रय केंद्रों का संचालन तुरंत शुरू करा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 11:50 PM (IST)
        

अवैध खनन में लगी 37 ट्रैक्टर-ट्रालियां सीज

बहराइच : कृषि कार्यो के नाम पर ट्रैक्टर ट्राली खरीद कर व्यवसायिक कार्यो में उपयोग करने वालों के विरुद्ध पुलिस ने देर रात अभियान चलाया। तो विभिन्न थाना क्षेत्रों में अवैध खनन में लगी तमाम ट्रैक्टर-ट्रालियां पुलिस के हत्थे चढ़ गई। पुलिस ने 37 ऐसे वाहनों को सीज कर दिया। अवैध खनन में लगीं ट्रैक्टर-ट्रालियां मिट्टी-बालू ढोने में लगी हुई थीं। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर गुरुवार को देर रात पुलिस ने अवैध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 11:48 PM (IST)
        

बैंक में नकब लगा चोरी का प्रयास

theft in bank

बहराइच: नानपारा कोतवाली क्षेत्र के मटेरा चौराहा स्थित इलाहाबाद बैंक की शाखा लालपुर शिवपुर में चोरों ने गुरुवार देर रात नकब लगा दिया। बैंक के अंदर सीसीटीवी कैमरों के तार काट दिये। तिजोरी को काटने का प्रयास किया। लेकिन वे चोरी में सफल नहीं हुए। सूचना पर एसपी, एएसपी, सीओ समेत कई पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल का मुआयना किया। एसपी ने चौकी प्रभारी सहित तीन पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की है। शाखा प्रबंधक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 11:47 PM (IST)
        

वाहन की ठोकर से दंपती की मौत, एक गंभीर

बहराइच: गुरुवार की देर रात थाना कोतवाली देहात अन्तर्गत लखनऊ- बहराइच राजमार्ग स्थित टिकोरा मोड़ पुलिस चौकी के निकट एक चौपहिया वाहन की ठोकर से बाइक सवार दंपती की मौत हो गई, जबकि भतीजा गंभीर रूप से घायल हो गया। गंभीर हालत देख चिकित्सकों ने उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया है। पुलिस ने अज्ञात चालक के खिलाफ मामला पंजीकृत किया है। चालक वाहन लेकर मौके से फरार हो गया। थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के गनियापुर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 11:46 PM (IST)
        

जिला चिकित्सालय में पुलिस की छापेमारी

fraud women arrest

बहराइच : अपर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में जिला चिकित्सालय में दलालों व अराजक तत्वों के खिलाफ सघन तलाशी अभियान चलाया गया। अचानक भारी पुलिस बल पहुंचने से अस्पताल परिसर में हड़कंप मच गया। पुलिस चार महिला समेत 12 दलालों को मौके से धर दबोचा। उन्हें गिरफ्तार कर कोतवाली नगर लाया गया। पुलिस ने सभी दलालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। शुक्रवार अपरान्ह अपर पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्र, सीओ दुर्गा प्रसाद तिव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 11:45 PM (IST)
        

ठेका-पट्टों से खत्म होगा माफिया राज : सांसद

comment on mafiya

बहराइच : भाजपा सांसद सावित्री बाई फुले द्वारा गोद लिए गए राजापुर कलां गांव में सम्मान समारोह आयोजित किया गया। समारोह में सांसद ने कहा कि निर्माण कार्यो में माफिया राज को खत्म कराया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर पयागपुर ब्लॉक के राजापुर कलां गांव को सांसद फुले की ओर से गोद लिया गया है। ग्राम की कुल आबादी 3470 है। 340 परिवार गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन कर रहे हैं। इनमें से 115 लोग अ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 11:44 PM (IST)
        

भगौती अध्यक्ष व संपूर्णानंद बने मध्यम उपाध्यक्ष

bar election

बहराइच : बार एसोसिएशन कैसरगंज के लिए मतदान गुरुवार को कड़ी सुरक्षा के बीच हुआ। इस चुनाव में 154 अधिवक्ताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान के पश्चात मतों की गणना हुई। इसमें अध्यक्ष पद पर भगौती प्रसाद राव व मध्यम उपाध्यक्ष पद पर संपूर्णानंद मिश्र निर्वाचित घोषित किए गए। प्रात: दस बजे मतदान प्रारंभ हुआ। मतदान के मद्देनजर तहसील परिसर में कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए थे। चुनाव लड़ रहे अधिवक्ताओं न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 12:06 AM (IST)
        

कुश्ती दंगल में पहलवानों ने दिखाया जौहर

wrestiling

बहराइच : कस्बे के रेलवे मैदान में मौला अली भारतीय कुश्ती दंगल प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इसमें भारत के अलावा नेपाल के पहलवानों ने अपना जौहर दिखाया। ब्लॉक प्रमुख नवाबगंज हरीशचंद्र के संयोजकत्व में बीते बुधवार से शुरू हुआ दंगल अकबर अली कुरैशी, मो.हारून अंसारी, ताज मास्टर, इसरार अहमद, जमालू व अकरम के सहयोग से दूसरे दिन भी जारी रहा। मंजूर पहलवान व वाहिद पहलवान के संचालन में दंगल का शुभारंभ केवलपुर के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 12:04 AM (IST)
        

ट्रैक्टर की ठोकर से स्कूल की दीवार गिरी, बालिका की मौत

girl died in accident

बहराइच : क्षेत्र के एक निजी प्राथमिक विद्यालय की बाउंड्रीवाल ट्रैक्टर-ट्राली की ठोकर से गिर गई। दो बालिकाएं गंभीर रूप से घायल हो गई। इलाज के लिए बहराइच ले जाते समय रास्ते में एक बालिका की मौत हो गई, जबकि दूसरी का गंभीरावस्था में जिला चिकित्सालय में उपचार चल रहा है। पयागपुर विकास क्षेत्र के ग्राम सुमेरपुर में संचालित बदलूराम प्राथमिक विद्यालय शिक्षा विभाग द्वारा प्राथमिक स्तर तक मान्यता प्राप्त ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 12:04 AM (IST)
        

धान क्रय केंद्र पर ताला, किसान परेशान

बहराइच: धान क्रय केंद्र पर लटक रहे ताले से जहां किसान परेशान हैं वहीं जरूरत के लिए किसानों को दलालों के हाथ सस्ते कीमत दर धान बेचने के लिए बाध्य होना पड़ रहा है जिससे किसानों में काफी आक्रोश है। कस्बा नवाबगंज में बख्शी गांव रोड पर प्राइमरी स्कूल के पास स्थित धान क्रय केंद्र पर आये दिन ताला लटकता हुआ मिलता है। किसान पप्पू सिंह, शिव कुमार सिंह, अजीत, विजय कुमार सिंह आदि ने बताया कि क्रय केंद्र बंद ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 12:02 AM (IST)
        

शांतिपूर्ण उपचनुाव में 70 फीसद मतदान

panchayat election

बहराइच : गुरुवार को बलहा ब्लॉक के बलसिंहपुर व चित्तौरा के कुरवारी ग्रामपंचायत में त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव के लिए शांतिपूर्वक मतदान हुआ। तकरीबन 70 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान के बाद ब्लॉक मुख्यालय स्थित स्ट्रांग रूम में मतपेटिकाएं जमा कराई गई। शनिवार को प्रात: आठ बजे ब्लॉक पर मतों की गणना प्रारंभ होगी। सहायक जिला निर्वाचन कार्यालय(पंचायत एवं नगरीय निकाय) से प्राप्त सूचन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 12:01 AM (IST)
        

पकड़ने निकले चोर, हत्थे चढ़े लुटेरे

loot criminal arrest

बहराइच : तिरपन दिन पहले फखरपुर थाना क्षेत्र के परशुरामपुर में एक व्यक्ति के यहां हुई 12 लाख से अधिक की चोरी का पुलिस ने गुरुवार को राजफाश कर दिया। पुलिस अधीक्षक रामलाल वर्मा ने बताया कि पकड़े गए तीन अभियुक्त शातिर लुटेरे हैं। इनके विरुद्ध जिले के अलग-अलग थानों में कई मुकदमें पंजीकृत हैं। इनके पास से चोरी गए सामान बरामद हुए हैं। चोरी के मामले की गहराई से जांच करने पर पुलिस को शातिर लुटेरे गिरोह को द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 12:00 AM (IST)
        

लड़कियो से छेड़छाड़, लोगों ने घेरा थाना

बहराइच: गुरुवार देर शाम ट्यूशन पढ़कर घर जा रहीं दो लड़कियों से राष्ट्रीयकृत बैंक के कर्मियों ने छेड़छाड़ की। आरोप है कि आरोपी कर्मी लड़कियों को घसीट कर ले जाने का प्रयास कर रहे थे। परिजन सूचना देने कोतवाली पहुंचे जहां कोतवाल के बदजुबानी पर लोगों का आक्रोश भड़क गया। समाचार लिखे जाने तक स्थानीय सैकड़ों लोगों ने थाना घेर रखा था। देर शाम दो लड़कियां कोचिंग पढ़कर घर जा रही थीं। लड़कियों का आरोप है कि पूर्व म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 11:59 PM (IST)
        
(News from Bahraich, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें