Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बहराइच

दुर्घटना में वृद्ध की मौत, चार घायल

महसी/चित्तौरा(बहराइच) : शनिवार को दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई मार्ग दुर्घटनाओं में पांच लोग घायल हो गए। उपचार के दौरान गंभीर रूप से घायल वृद्ध ने दम तोड़ दिया। चार को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। इसमें एक की हालत गंभीर बनी हुई है। शनिवार की दोपहर रामगांव थाना क्षेत्र के फत्तेपुरवा निवासी मुस्ताक(65) पुत्र रसूल अपनी पत्‍‌नी मंतुरा(62) व भतीजे रईस खां(30) के साथ बाइक प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:56 AM (IST)
        

अंतिम दिन पांच प्रत्याशियों ने भरे पर्चे

बहराइच : लोकसभा चुनाव नामांकन के अंतिम दिन पांच प्रत्याशियों ने पर्चे भरे। इनके साथ नामांकन करने वालों की संख्या 12 हो गई है। शनिवार को नामांकन करने वालों में आम आदमी पार्टी के जगत राम, जयहिंद समाज पार्टी के राम शंकर गौड़, बहुजन मुक्ति पार्टी के विनोद कुमार, लोकदल के माधव तथा बहु संख्यक सदभावना विकास पार्टी के शेषराज शामिल रहे। नामांकन के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े प्रबंध रहे। नामांकन दाखिल करने के बा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:55 AM (IST)
        

800 मिनट..बस मतदाता जागरूकता और मतदान..

बहराइच : ये एक अनूठी पहल होगी। 800 मिनट का समय होगा सिर्फ..और..सिर्फ..मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने का। विद्यार्थी इसमें अपना महत्वपूर्ण योगदान करेंगे। उनका साथ देंगे बाल और नाट्य कलाकार। युवा, प्रौढ़ और बुजुर्ग सभी को लोकतंत्र के महासमर में अपनी सहभागिता सुनिश्चित कराने के लिए यह सभी मिलकर प्रेरित करेंगे। यहां की मिट्टी में रचे-बसे गीतों, लोकगीतों, नाटक और परंपरागत सांस्कृतिक कार्यक्रमों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:54 AM (IST)
        

नाव की सवारी, फिर पूरी होती है जरूरत हमारी

election coverage : problem in voting

महसी (बहराइच) : देश की सबसे बड़ी पंचायत लोकसभा का चुनाव शुरू हो गया है। लेकिन बहराइच-सीतापुर जनपद की सीमा के करीब घाघरा के कछार में बसा रामचन्दरपुरवा व रामसेवकपुरवा गांव जहां चुनाव के कोई निशान नजर नहीं आते। यहां न मुददे हैं और न ही कोई चुनावी हलचल। नदी की धार से विस्थापन की अनवरत समस्या से जूझ रहे ग्रामीणों की कहानी मात्र है। जहां हर जरूरत के लिए नाव की सवारी करनी पड़ती है। कुछ भी चाहिए तो पहले नाव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:53 AM (IST)
        

उड़ाका दल ने पकड़ी नकदी

currency held

बहराइच : लोकसभा चुनाव के लिए विधानसभावार तैनात उड़ाका दल के अधिकारियों ने वाहन चेकिंग के दौरान नकदी बरामद की। बहराइच विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत कोतवाली देहात के दुनक्का चौराहे पर स्टेटिक सर्विलांस प्रभारी मजिस्ट्रेट बालकानंद वर्मा, उपनिरीक्षक विजय सिंह, आरक्षी रॉबिन सिंह तैनात थे। मोटरसाइकिल को रोक कर तलाशी ली। मोटरसाइकिल से 1 लाख रुपये बरामद हुए। पूछताछ में पता चला कि श्रावस्ती के इकौना निवासी वंश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:52 AM (IST)
        

दलित किशोरी से दुष्कर्म, मुकदमा

बहराइच : सुजौली थाना क्षेत्र के चहलवा ग्रामपंचायत के बिहारीपुरवा गांव में दस दिन पूर्व एक दलित किशोरी से गांव के ही एक व्यक्ति ने दुष्कर्म किया। परिजन मुकदमा दर्ज कराने के लिए भटकते रहे। आरोपी उस पर निरंतर सुलह के लिए दबाव बनाते रहे। आखिरकार पुलिस को मुकदमा दर्ज करना पड़ा। आरोपी को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया गया है। गत आठ अप्रैल को गांव की एक किशोरी घास लेने खेत गई थी। वापस लौटते समय गां... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:52 AM (IST)
        

भयमुक्त हो मतदाता डालें वोट : डीएम

votter given the openly vote

बहराइच : जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे व पुलिस अधीक्षक मोहित गुप्ता ने संयुक्त रूप से चित्तौरा, नानपारा, रुपईडीहा व मिहींपुरवा क्षेत्र के मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। दोनों अधिकारियों ने मतदाताओं से लोकतंत्र के महापर्व में भयमुक्त होकर मतदान की अपील की। दबंगों द्वारा धमकी दिए जाने की सूचना उच्चाधिकारियों को तुरंत देने को कहा गया। शुक्रवार को डीएम व एसपी ने प्राथमिक विद्यालय अमीनपुर नगरौर, चिलव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:34 AM (IST)
        

गुटखा नहीं दिया तो मार दी गोली

बहराइच : शुक्रवार देर शाम दरगाह शरीफ थाना क्षेत्र के इमामगंज पलरीबाग में गुटखा(पान मसाला) न देने पर अज्ञात लोगों ने कट्टे से फायर कर दिया। गंभीरावस्था में घायल को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया। दरगाह शरीफ थाना क्षेत्र के पलरीबाग इमामगंज निवासी मोहम्मद कय्यूम(30) पुत्र मो.युसुफ इमामगंज में गुमटी लगाकर पान मसाला बेचता है। देर शाम दो अज्ञात लोग आए उन्होंने दो गुटखा मांगा। जिस पर उसने एक दिय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:34 AM (IST)
        

मुद्रक का नाम न छपा होने पर हैंडबिल जब्त

बहराइच : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर गठित विधानसभावार स्टेटिक सर्विलांस टीम ने वाहन की जांच में बीस हजार हैंडबिल जनसेवक पार्टी प्रत्याशी का जब्त किया है। शुक्रवार अपराह्न कोतवाल देहात के दुनक्का चौराहा पर स्टेटिक सर्विलांस टीम प्रभारी एडीओ पंचायत फखरपुर बालकानंद वर्मा, एसआई वीके सिंह, हमराही शंकर के साथ वाहनों की जांच कर रहे थे। बहराइच से बलरामपुर जा रही इंडिगो कार को रोका गया। पूछताछ में पता चला क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:34 AM (IST)
        

आचार संहिता का पालन करें सभी

follow code of conduct

बहराइच : कलेक्ट्रेट सभागार में मुख्य राजस्व अधिकारी यूएस उपाध्याय संवाददाताओं से रूबरू हुए। उन्होंने लोकसभा चुनाव के संचालन में सहयोग की अपेक्षा की। कहा कि आदर्श आचार संहिता का पालन सभी लोग करें। श्री उपाध्याय ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग ने चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जागरुकता की पहल की है। ऐसे कार्यक्रमों का नियमित आयोजन हो रहा है। कर्मचारी संगठनों के साथ ही स्वयंसेवी संस्थाएं भी लोक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:34 AM (IST)
        

मास्टर ट्रेनर सिखाएंगे ईवीएम का संचालन

educated the evm drive

बहराइच : लोकसभा चुनाव के मतदान कार्य में लगे कार्मिकों का प्रशिक्षण शनिवार से प्रारंभ हो रहा है। किसान स्नातकोत्तर महाविद्यालय में तीन दिनों तक दो चरणों में प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित होगा। मास्टर ट्रेनर कार्मिकों को मतदान की बारीकियों की जानकारी देंगे। कार्मिकों को ईवीएम मशीनों के संचालन के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा। जिससे मतदान के दौरान आने वाली छोटी-मोटी दिक्कतों को वे स्वयं दुरुस्त कर सकें। प्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:34 AM (IST)
        

आंधी-पानी ने ली तीन की जान, चार घायल

three expired in air flow

बहराइच : मौसम के बदले रुख ने किसानों की पेशानी पर परेशानी बढ़ा दी है। छिटपुट बूंदाबांदी से गेहूं की खेतों में कटी पड़ी फसल को नुकसान के आसार हैं। धूल भरी आंधी से सड़क पर चलना मुश्किल हो गया। आंधी चलने से लिंटर व छत की रेलिंग टूटकर गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि चार घायल हो गए। शुक्रवार को पूरे दिन मौसम खराब है। सुबह ही आसमान में उमड़-घुमड़ कर बादल घिर आए। सुबह से शुरू हुई धूल भरी आंधी दिन भर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:34 AM (IST)
        

बुखार व डायरिया से तीन की मौत

बहराइच : जिला चिकित्सालय में शुक्रवार को बुखार और डायरिया से पीड़ित तीन मरीजों ने दम तोड़ दिया। उन्हें गंभीर हालत में चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। चिकित्सालय के चिल्ड्रेन वार्ड में बुखार और डायरिया से पीड़ित दर्जनों मासूमों को भर्ती कराया गया है। कैसरगंज थाना क्षेत्र के बरदही बाजार निवासी खरगू(45)पुत्र जमाल को तेज बुखार के कारण चिकित्सालय में भर्ती कराया था जहां उपचार के दौरान खरगू ने दम तो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:34 AM (IST)
        

आमजन के लिए संघर्ष करते थे चंद्रशेखर

ex pm chandrashekhar....

पयागपुर (बहराइच): समाजवादी चिंतक सूर्य कुमार ने आज कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर आदर्श जनतंत्रवादी नेता थे। आमजन से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए वह संघर्ष करते थे। वह जनमानस में युवा तुर्क के रूप में एक महानायक थे। श्री कुमार आज पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की 87वीं जयंती पर भारत यात्रा केंद्र पयागपुर देवग्राम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि चंद्रशेखर जोड़तोड़ की राजनीति के खिलाफ थे। उन्होंन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:53 AM (IST)
        

18 जिला बदर, तीन का शस्त्र लाइसेंस निरस्त

election aleart....

बहराइच: जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने उत्तर प्रदेश गुंडा नियंत्रण अधिनियम के अन्तर्गत गुरुवार को 18 चिह्नित लोगों को जिला बदर करने के आदेश जारी कर दिये। साथ ही भाजपा व सपा नेता सहित तीन असलहाधारियों के शस्त्र लाइसेंस निरस्त कर दिये गये हैं। जिला मजिस्ट्रेट ने थाना रिसिया अन्तर्गत गोदनी बसाही निवासी उमा शंकर, ज्ञान चंद्र व राम विजय, थाना हरदी अन्तर्गत पप्पू निवासी नथुवापुर, थाना हुजूरपुर अन्तर्गत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:51 AM (IST)
        

जहरीला पदार्थ खाने से किशोर की मौत

बहराइच : चित्तौरा ब्लॉक के कटरा बहादुरगंज निवासी सुनील पुत्र फकीरे की बुधवार देर रात उपचार के दौरान मौत हो गई। उसे जहरीला पदार्थ खा लेने के कारण परिजनों ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया था। वहीं रिसिया थाना क्षेत्र के भत्तापुर निवासी रोली(18)पुत्री सीताराम तथा खैरीघाट थाना क्षेत्र के प्रीत कुमार(20)पुत्र अनंत राम को जहरीला पदार्थ खा लेने के कारण गुरुवार को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:50 AM (IST)
        

हाथियों ने तोड़ा सीमा स्तंभ

रुपईडीहा: इंडो नेपाल बार्डर पर पिलर संख्या 93 को नेपाली जंगली हाथियों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। सेनानायक छठी बटालियन एमएस यादव सूचना पाकर मौके पर पहुंचे और हाथियों के झुंड से हुई क्षतिग्रस्त सीमा स्तंभ की रिपोर्ट जिलाधिकारी एवं अपने उच्चाधिकारियों को भेज दी है। श्री यादव का कहना है कि पिलर बनवाने की जिम्मेदारी राज्य सरकार की है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:50 AM (IST)
        

धू-धू कर जले आशियाने, फायर ब्रिगेड नदारद

fire takes place.,....

बहराइच: कोतवाली देहात क्षेत्र के माधवरेती में गुरुवार अपराह्न अज्ञात कारणों से आग लग गई। अग्निकांड में तीन लोगों के आशियाने जल गए। हजारों रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गई। दो बकरी व एक गाय भी आग की चपेट में आकर झुलस गए। फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई, लेकिन कोई मौके पर नहीं पहुंचा। ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। घटनाक्रम के मुताबिक माधवरेती गांव में गुरुवार अपराह्न अज्ञात कारणों स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:49 AM (IST)
        

बौर ने आम उत्पादकों में बढ़ाई आस

framers happy saw the baur on trees

बहराइच: आम के पेड़ों पर लगे बौर ने किसानों की उम्मीदें बढ़ा दी हैं। उत्पादक आम के लिए मौसम की अनुकूलता पर नजर गड़ाए हैं। किसानों को आम का उत्पादन जोरदार होने की उम्मीद है। नानपारा तहसील आम के बागों में अव्वल पैदावार होने वाली है। प्रदेश में आम के नामी बागान मलिहाबाद लखनऊ में हैं। इसक बाद दूसरा स्थान नानपारा तहसील का है। तहसील क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों में हजारों एकड़ में यहां आग के बागान है। मुख्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:29 PM (IST)
        

डीएम ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण

बहराइच : जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. और पुलिस अधीक्षक मोहित गुप्ता ने कैसरगंज विधान सभा क्षेत्र में कई मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मतदान में लगे कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने निरीक्षण में पाया कि पांच संवेदनशील/क्रिटिकल मतदान केंद्र हैं। मतदान केंद्रों पर तमाम व्यवस्थाओं को जायजा लिया एवं ग्रामवासियों से मुलाकात कर संवेदनशील मतदान केंद्रों की जानक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:28 PM (IST)
        
(News from Bahraich, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »