Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बहराइच

गृहस्वामी जागे, शटर तोड़ रहे चोर भागे

Bahraich news

बहराइच : जरवलरोड बाजार में चोरों ने किराना दुकान के शटर का ताला तोड़ दिया। शटर तोड़ने का प्रयास चोर कर ही रहे थे कि गृहस्वामी के जग जाने से शोर मचाने पर चोर भाग गए। जिससे चोरी की बड़ी घटना टल गई। पयागपुर में चोरों ने छत के रास्ते घर में घुसकर चोरी की घटना को अंजाम दिया। जरवलरोड थाना क्षेत्र के स्थानीय बाजार में काली मंदिर के निकट देर रात अग्रवाल किराना स्टोर का शटर चोर तोड़ रहे थे। अचानक गृहस्वामी न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:09 AM (IST)
        

सात हत्याभियुक्तों को आजीवन कारावास

बहराइच : अपर सत्र न्यायाधीश रामप्रीति द्विवेदी ने थाना कोतवाली देहात से संबंधित हत्या के मुकदमें में सात अभियुक्तों को दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास व दस हजार रुपये अर्थदंड अदा करने की सजा सुनाई है। अर्थदंड न अदा करने पर एक वर्ष का साधारण कारावास अतिरिक्त भुगतना पड़ेगा। सहायक शासकीय अधिवक्ता मनोज कुमार सिंह ने बताया कि छह जनवरी वर्ष 2009 की शाम पांच बजे थाना रानीपुर के रामपुर निवासी बृजनरेश स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:07 AM (IST)
        

फोटो-छठी मैया से की मंगल कामना

Bahraich news

बहराइच : गुरुवार को प्रात:कालीन सूर्य को अ‌र्घ्य देने के साथ छठ व्रत पूरा हो गया। महिलाओं ने भोर पहर में नदियों और तालाबों के किनारे छठ पूजा स्थलों पर जाकर सूर्य उपासना की। शहर के समय माता मंदिर बेरिया, मरी माता मंदिर गोलवाघाट, झिंगहाघाट आदि स्थान बड़े सुबह से ही गुलजार रहे। चौथे दिन छठ पूजा के लिए घाटों व तालाबों पर महिलाओं की भारी भीड़ रही। उनके साथ पति व बच्चों ने भी खुशी व उत्साह के साथ पूजा म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:06 AM (IST)
        

शांति व्यवस्था दुरुस्त करने को सूचनाएं करें एकत्र

Bahraich news

बहराइच : मोहर्रम त्योहार को शांतिपूर्ण निपटाने के लिए जिले में तैनात किए गए थानावार सेक्टर मजिस्ट्रेट, सेक्टर आफिसर्स तथा संबंधित थानाध्यक्षों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित हुई। जिलाधिकारी सत्येंद्र सिंह व पुलिस अधीक्षक आरएल वर्मा ने शांति व्यवस्था के संबंध में अब तक थानावार की गई कार्रवाई की जानकारी संबंधित अधिकारियों से प्राप्त की। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने सभी अधिकारियों को निर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:05 AM (IST)
        

टाप बाक्स लीड - फोटो : दुर्गम राजपथ पर सफर सुगम कब!

Bahraich news

बहराइच : राष्ट्रीय राजमार्ग 28 सी। बाराबंकी-बहराइच-रुपईडीहा। मार्ग की बदहाली आठ साल पूरा कर चुकी है। सूबे के बड़े अभियंता मार्ग की दुर्दशा को लेकर बंधक बनाए जा चुके हैं। व्यापारिक गतिविधियां दम तोड़ रही हैं। पड़ोसी देश नेपाल को जाने वाले लोग मार्ग बदलकर बलरामपुर और लखीमपुर से जा रहे हैं। पिछले तीन माह से केंद्रीय पर्यावरण व वन मंत्रालय से अनापत्ति प्रमाणपत्र का इंतजार हो रहा है। सांसद कह रहीं हैं कि ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:05 AM (IST)
        

चौपाल में ग्रामीणों की समस्याएं सुनेंगे जिम्मेदार

Bahraich news

बहराइच : शासन की प्राथमिकता की योजनाओं में शामिल डॉ.राममनोहर लोहिया समग्र ग्राम विकास योजना के तहत चयनित गांवों के चहुंमुखी विकास के लिए जिला स्तरीय अधिकारियों की तैनाती की गई है। इन गांवों में विकास को गति दी जाएगी। इन गांवों के नोडल अधिकारी पहले, तीसरे व चौथे शनिवार को गांव पहुंचेंगे। रविवार को चौपाल लगाकर समस्याएं सुनेंगे। गुरुवार को विकास भवन सभागार में जिला विकास अधिकारी एसएन श्रीवास्तव की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:05 AM (IST)
        

टाप बाक्स लीड - फोटो : दुर्गम राजपथ पर सफर सुगम कब!

Bahraich news

बहराइच : राष्ट्रीय राजमार्ग 28 सी। बाराबंकी-बहराइच-रुपईडीहा। मार्ग की बदहाली आठ साल पूरा कर चुकी है। सूबे के बड़े अभियंता मार्ग की दुर्दशा को लेकर बंधक बनाए जा चुके हैं। व्यापारिक गतिविधियां दम तोड़ रही हैं। पड़ोसी देश नेपाल को जाने वाले लोग मार्ग बदलकर बलरामपुर और लखीमपुर से जा रहे हैं। पिछले तीन माह से केंद्रीय पर्यावरण व वन मंत्रालय से अनापत्ति प्रमाणपत्र का इंतजार हो रहा है। सांसद कह रहीं हैं कि ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:04 AM (IST)
        

हुआ खालसा स्कूल का शिलान्यास

Bahraich news

बहराइच: सीमा से सटे नेपाली गांव सिक्खनपुरवा गांव में 27 अक्टूबर से प्रारम्भ हुए कार्यक्रम का समापन महारानी जींद कौर खालसा स्कूल के शिलान्यास के साथ संपन्न हुआ। श्री गुरुसिंह सभा गुरुद्वारा के जीर्ण भवन के निर्माणाधीन तीन दिनों तक गुरु ग्रंथ साहब का पाठ चलता रहा। श्री गुरु नानक देव सेवा सोसाइटी इंटरनेशनल कैलिफोर्निया यूएसए के संयोजन में तीन दिनों तक भजन कीर्तन, धार्मिक पूजा पाठ गुरु ग्रंथ साहब का प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:02 AM (IST)
        

श्रावस्ती में एनआरएचएम के अफसरों ने डाला डेरा

श्रावस्ती: प्रदेश के दो जिलों में राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन योजना का सच देखने के लिए भारत सरकार की कॉमन रिव्यू मिशन की टीम निरीक्षण करेगी। सात से 13 नवंबर तक प्रस्तावित निरीक्षण को देखते हुए प्रदेश व मंडल के एनआरएचएम के अधिकारी श्रावस्ती में डेरा डाले हुए हैं। यह टीम साफ-सफाई के साथ अभिलेखों को दुरुस्त कराने में जुटी हुई है। कई ऐसे काम जो पहले हो जाने चाहिए थे उन्हें अब आनन-फानन में दिल्ली ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 08:58 PM (IST)
        

परदेश तक छाए हैं श्रावस्ती के ताजिए

muharam

श्रावस्ती : ताजिया निर्माण के मामले में भिनगा क्षेत्र का सबसे बड़ा गढ़ माना जाता है। यहां बनने वाले ताजिए आस पड़ोस के कई जिलों में खासे प्रसिद्ध हैं। यहां तक की नेपाल में भी श्रावस्ती के बने हुए ताजिए अपनी अलग पहचान रखते हैं। नेपाल के तमाम गांवों और कस्बों में यहां से ताजिए जाते हैं। मुहर्रम शुरू होते ही यहां ताजिया मंडी में चहल-पहल बढ़ जाती है। खरीदारों का आवागमन शुरू हो जाता है। मुहर्रम की पांच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 08:54 PM (IST)
        

बदहाल राष्ट्रीय राजमार्ग पर सफर के लिए नहीं मिलता वाहन

national highway

कैसरगंज(बहराइच) : इक्कीसवीं सदी में मॉल और कॉरपोरेट की लकदक के सपने जिलेवासियों की आंखों में जरूर बसे हैं, लेकिन विकास की राह मजबूत करने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 28 सी पर गड्ढे ही गड्ढे हैं। जिले को सूबे की राजधानी से जोड़ने वाली सड़क इतनी खस्ताहाल है कि ट्रेवेलिंग एजेंसियां किराए पर भी लोगों को गाड़ी देने को तैयार नहीं होती हैं। बहराइच से घाघराघाट तक पूरी सड़क बुरी तरह खस्ताहाल है। इस साठ किलोमीटर की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 08:53 PM (IST)
        

झाड़ू लगा एसएसबी ने चलाया सफाई अभियान

swachata abhiyan

रुपईडीहा(बहराइच): एसएसबी की ओर से सीमावर्ती विकास खंड नवाबगंज के ग्राम में चलाये जा रहे सामाजिक चेतना अभियान के तीसरे दिन कस्बे के श्रीराम जानकी इंटर कॉलेज साकेत नगर रुपईडीहा विद्यालयों के छात्राओं की खो-खो प्रतियोगिता सम्पन्न कराई है। प्रतियोगिता में राम जानकी इंटर कॉलेज रुपईडीहा, एसेंबली आफ गाड चर्च स्कूल, आचार्य रमेश चंद्र ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज, सीमान्त इंटर कॉलेज की छात्राओं ने खो-खो प्रतियोगिता ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 08:52 PM (IST)
        

एक दशक बाद भी पूरा नहीं हो सका इंदिरा आवास

indira awas incomplete

नवाबगंज(बहराइच): निर्बल आय वाले व्यक्तियों को व्यक्तियों को एक दशक पूर्व इंदिरा आवास मुहैया कराया गया था, लेकिन इसका निर्माण अभी भी पूरा हो नहीं सका है। ब्लॉक नवाबगंज क्षेत्र के कई गांवों में यही हाल है। नए आवंटन हो रहे हैं, पुराने आवंटित आवासों को लेकर न तो लाभार्थी गंभीर हैं और न ही इसकी निगरानी करने वाले जिम्मेदार। नवाबगंज ब्लॉक के ग्राम पंचायत बेगमपुर के मजरा कुंभिया में 2003-04 में लाभार्थ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 08:51 PM (IST)
        

उगते सूर्य को अ‌र्घ्य देने के साथ पूरा होगा छठ व्रत

chatth puja

बहराइच : उदय होते सूर्य को अ‌र्ध्य देने के साथ आज छठ व्रत का समापन होगा। चार दिनों तक चलने वाली छठ पूजा में व्रती महिलाएं पुत्रों व पति के दीर्घायु होने की कामना के साथ नदियों तालाबों में सूर्य को अ‌र्घ्य देने के बाद 36 घंटे का निर्जला व्रत तोड़ेंगी। इससे पहले बुधवार को महिलाओं ने अस्ताचलगामी सूर्य को अ‌र्घ्य देकर छठ मैया की पूजा की। छठ पूजा के तीसरे दिन महिलाओं ने निर्जला व्रत रखकर शाम को अस्त ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

पर्यवेक्षक को अपने कार्यक्रम में ले जाने पर सपाई भिड़े

clash between two groups of sapa

नानपारा(बहराइच) : पर्यवेक्षक को अपने कार्यक्रम में ले जाने को लेकर बुधवार नगर के इमामगंज चौराहे पर समाजवादी पार्टी के दो गुट भिड़ गए। जमकर मारपीट हुई। पूर्व जिलाध्यक्ष समेत करीब आधा दर्जन लोगों को चोटें आई हैं। दोनों पक्षों की ओर से तहरीर नहीं दी गई है। पुलिस के मुताबिक किसी पर मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है। बुधवार को क्षेत्र के समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक पर्यवेक्षक जयशंकर पांडेय की अध्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 08:45 PM (IST)
        

सर, छात्रवृत्ति का फार्म कैसे जमा होगा

Bahraich news

बहराइच : जिले में मांगों को लेकर लेखपाल लामबंद हैं। तहसीलों में कामकाज ठप हो गया है। आय, जाति व निवास प्रमाणपत्र रिपोर्ट न लग पाने के कारण नहीं बन पा रहे हैं। जिन विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति के लिए फार्म जमा करना है, वे अभिभावकों संग तहसील व लोकवाणी केंद्रों के चक्कर लगा रहे हैं। उन्हें इस बात का डर सता रहा है कि 31 अक्टूबर छात्रवृत्ति फार्म भरने की अंतिम तिथि है। प्रमाण पत्र अभी तक नहीं बना है। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 11:43 PM (IST)
        

अधिवक्ता के घर लाखों की चोरी, मुकदमा

Bahraich news

बहराइच: कोतवाली देहात क्षेत्र के सूफीपुरा निवासी एक युवक के घर चोरो ने हजारो की नकदी सहित लाखों के जेवरात चोरी कर लिया। घटना के समय परिजन कार्यवश बाहर गये थे। दिन में हुई चोरी की वारदात से आसपास के लोग दहशतजदा हैं। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। कोतवाली देहात क्षेत्र के सूफीपुरा निवासी अधिवक्ता विजय कुमार पाठक के घर सोमवार की देर शाम चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 11:43 PM (IST)
        

दबोचे गए सिरदर्द बने चेन लुटेरे

Bahraich news

बहराइच : शहर में चेन लूट की घटनाओं से पुलिस के माथे पर बल देने वाले लुटेरों को मंगलवार को धर दबोचा गया। पुलिस अधीक्षक ने प्रेसवार्ता में इसका राजफाश किया। पकड़े गए चेन लुटेरे शहर के निवासी हैं। इनके पास से चोरी की गई बाइक, चेन व चरस बरामद हुई है। पुलिस ने इनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। बीते 22 सितंबर को जिला अस्पताल के आगे महिला से सरेआम लुटेरों ने चेन लूट की घटना को अंजाम दिया। तीस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 11:42 PM (IST)
        

पर्यावरण के लिए लाभकारी है नीम

Bahraich news

बहराइच : किसानों की आजीविका में वृद्धि तथा कृषि कार्य में नीम और उसके उत्पाद लाभकारी हैं। इससे जैविक खेती व पर्यावरण दोनों को फायदा पहुंचता है। पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से नाबार्ड ने विशेश्वरगंज ब्लॉक के बालापुर आलू अनुसंधान केंद्र परिसर में एक जागरुकता तथा नीम पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया। कार्यशाला का शुभारंभ उप्र क्षेत्रीय कार्यालय नाबार्ड लखनऊ के महाप्रबंधक प्रभाकर बेहेरा ने किया। उन्हो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 11:41 PM (IST)
        

पेंशन आवेदकों ने लगाया उत्पीड़न का आरोप

Bahraich news

बहराइच : मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर में समाजवादी पेंशन योजना में आवेदन करने वाले आवेदकों ने प्रदर्शन किया। इनका आरोप है कि स्थलीय सत्यापन में उनके नाम काट दिए गए हैं। जबकि आवेदकों की जांच ही नहीं की गई है। घर बैठ कर फर्जी रिपोर्ट लगाकर उन्हें अपात्र करार दे दिया गया है। शहर के मुहल्ला नाजिरपुरा निवासी जहीरुद्दीन, अफसाना, नाजिम, रिजवान, अकील, इस्लामुतला, जुबेर खां, हफीजउल्ला, इस्लामउल्ला, सफी उल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 11:41 PM (IST)
        
(News from Bahraich, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें