Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 07,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बहराइच

छत्रपति शिवाजी व लाला हरदयाल को किया नमन

बहराइच : बुधवार को कांग्रेस भवन सभागार में छत्रपति शिवाजी का 335वां बलिदान दिवस एवं सशस्त्र क्रांति के संयोजक लाला हरदयाल की 76वीं पुण्य तिथि मनाई गई। विचार गोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए कांग्रेस जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर ¨सह आजाद ने कहा कि जीजाबाई की प्रेरणा और अपने गुरु समर्थ स्वामी रामदास के आशीर्वाद से शिवाजी आगे बढ़ते गए और मराठों का स्वतंत्र राज्य स्थापित करने में सफल हुए। उन्होंने कहा कि क्रां... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:25 PM (IST)
        

अवैध शराब के साथ सात गिरफ्तार

बहराइच : आबकारी विभाग की टीम ने गुरुवार को छापा मारकर 210 लीटर अवैध कच्ची शराब पकड़ी। इस मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। नानपारा कोतवाली क्षेत्र के आबकारी इंस्पेक्टर सुबोध श्रीवास्तव के नेतृत्व में गोंडा से आई टीम ने छापेमारी अभियान चलाया। जगदीशनगर के अनंतराम, भूरे, शंभू को 70 लीटर कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया गया। गौरा में ननकऊ व चंद्रपाल को 40 लीटर शराब के साथ पकड़ा गया। थाना क्षेत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:24 PM (IST)
        

पीपीओ बन घर आए किसान पुत्र का स्वागत

बहराइच : क्षेत्र के ग्राम सभा पारा के किसान का बेटा प्लांट प्रोटेक्शन ऑफीसर(पीपीओ) बन गया। घर पहुंचने पर ग्रामीणों ने उसका भव्य स्वागत किया। ग्रामसभा पारा के किसान रामफेर यादव के पुत्र डॉ. एसपी यादव का चयन कर्मचारी चयन आयोग दिल्ली से पीपीओ के पद पर हुआ था। चयन के बाद गुरुवार को पहली बार घर आने पर जरवल रोड तिराहे पर ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया। डॉ. यादव ने हाल ही में चंद्रशेखर आजाद कृषि विश... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:23 PM (IST)
        

कम वसूली पर मांगा सहायक आयुक्त वाणिज्यकर से स्पष्टीकरण

बहराइच : जिलाधिकारी अभय ने विकास भवन सभागार में बैठक कर विकास कार्यों की समीक्षा की। समीक्षा में पाया कि वाणिज्य कर, परिवहन व मनोरंजन कर विभाग की वसूली प्रगति राज्य औसत से कम है। इस पर उन्होंने सहायक आयुक्त वाणिज्य कर से स्पष्टीकरण प्राप्त करने के साथ-साथ उनके विरुद्ध शासन को पत्र भेजने, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी व मनोरंजन कर अधिकारी से भी स्पष्टीकरण प्राप्त करने का निर्देश दिया। अधिशाषी अभियंत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:22 PM (IST)
        

दुर्घटनाओं में एक की मौत, डेढ़ दर्जन घायल

बहराइच : नानपारा-बहराइच मार्ग पर धरसोती नाला और रघुनाथ गांव के बीच एक निजी बस पलट गई जिससे उस पर सवार डेढ़ दर्जन लोग घायल हो गए। इनमें तीन की हालत गंभीर बनी है। उधर फखरपुर थाना क्षेत्र में गन्ना लदी ट्रैक्टर ट्राली पलटने से एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई। गुरुवार को बहराइच से नानपारा एक निजी यात्री बस संख्या एचआर 37 6810 आ रही थी। बस में लगभग 40 यात्री सवार थे। धरसोती नाले के पास बस पलट कर खड्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:21 PM (IST)
        

सुबह से ही बच्चों पर चढ़ा होली का चटख रंग

बहराइच : असत्य पर सत्य के विजय का पर्व होली का उल्लास सुबह से ही बहराइच की फिजाओं में घुल गया। खासतौर से बच्चों में। नौनिहालों ने हाथों में पिचकारी थाम ली और बड़े-बुजुर्गों को रंगों से सराबोर करना शुरू कर दिया। स्कूल, कॉलेज बंद होने के कारण पढ़ाई से फुर्सत पा बच्चे होली की मस्ती में डूब गए और घरों से निकलकर होली खेलने की शुरुआत कर ली। शहर के मुख्य मार्गों से सटे मुहल्लों बड़ीहाट, बरहियापुरा, गुदड़ी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:20 PM (IST)
        

घाघरा का जलस्तर बढ़ा, कटान तेज

बहराइच : घाघरा का जल स्तर बढ़ गया है, जिससे कटान तेज हो गई है। आदमपुर रेवली बांध को खतरे की आशंका है। यदि कटान ऐसे ही जारी रही तो सैकड़ों गांव प्रभावित हो सकते हैं। जरवल रोड थाना क्षेत्र के ग्राम सपसा दिकौलिया के निकट घाघरा का जल स्तर बढ़ने से भीषण कटान प्रारम्भ हो गई है। किसानों की लहलहाती फसल घाघरा की विनाश लीला में समाहित हो रही है। नदी आदमपुर रेवली बांध से लगभग 35 मीटर की दूरी पर है। बुधवार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 07:45 PM (IST)
        

ट्रैक्टर से टकराई मैजिक, तीन घायल

बहराइच : हरदी थाना क्षेत्र के बहराइच-चहलारीघाट मार्ग स्थित बैसनपुरवा गांव के पास मंगलवार की देर रात एक मैजिक ट्रैक्टर-ट्राली से टकरा गई। इस घटना तीन लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए चिकित्सालय भेजा गया है। मंगलवार की देर रात एक मैजिक सवारियों को लेकर बहराइच से भगवानपुर की ओर जा रही थी। जब वह बहराइच-चहलारीघाट मार्ग स्थित बैसनपुरवा गांव के पास पहुंची, एक गन्ना लदी ट्रैक्टर-ट्राली से टकरा गई।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 07:45 PM (IST)
        

फ्लैगमार्च निकाल कराया सुरक्षा का एहसास

बहराइच : बुधवार की देर शाम एकाएक सायरन बजाते हुए निकली गाड़ियों के काफिले ने लोगों को आशंकित कर दिया। भारी लावलश्कर के साथ पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की गाड़ियों का कारवां मुख्य चौराहों से होते हुए शहर की गलियों में भी गुजरा। लोग एक-दूसरे से अचानक निकले भारी पुलिस बल का कारण पता करते दिखाई पड़े। सुरक्षा का एहसास दिलाने के लिए निकाले गए फ्लैग मार्च की जानकारी पाकर लोगों ने राहत की सांस ली। बुधवार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 07:45 PM (IST)
        

रंग से सराबोर हुए स्कूल व बाजार

बहराइच : गांव से लेकर शहर तक होली की खरीदारी जोरो पर रही। घरों में महिलाएं चिप्स, पापड़, मिठाइयां बनाने में जुटी रहीं। तो स्कूलों में छुट्टी के बाद“बच्चों ने होली से पहले ही जमकर एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाया। इन सबके बीच आज शाम होलिका दहन का कार्यक्रम होगा। होली के मद्देनजर शहर से लेकर गांवों के बाजारों तक अबीर, गुलाल, रंग, तरह-तरह की पिचकारियों की दुकानों पर भारी भीड़ रही। किसी ने गुलाल खरीदा तो ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 07:45 PM (IST)
        

अपराध पर अंकुश के लिए सख्ती बरतें : एसपी

बहराइच : बुधवार को पुलिस लाइन में अपराध समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक रामलाल वर्मा ने कहा कि जिले में बढ़ रहे अपराध पर अंकुश नहीं लगा तो संबंधित थानेदार के खिलाफ कार्रवाई होगी। समस्याओं के निस्तारण में कोताही बरतने वालों पर भी कार्रवाई की गाज गिरेगी। लंबित पड़ी विवेचनाओं का शीघ्र निस्तारण कराया जाय। एसपी ने लंबित विवेचनाओं का निस्तारण करने की बात कह शासन की प्राथमिकता मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 07:45 PM (IST)
        

जलभराव की समस्या से जूझ रहे भगवानपुरवासी

बहराइच: तहसील क्षेत्र के भगवानपुर कस्बें में जल निकासी की व्यवस्था नहीं है। बरसात होने से जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। व्यापारियों का व्यवसाय प्रभावित हो जाता है। लोगों का कीचड़ भरे रास्ते से निकलने को विवश होना पड़ता है। ग्रामीणों ने जलभराव की समस्या से निजात दिलाए जाने की मांग की है। क्षेत्र का भगवानपुर कस्बा जहां क्षेत्र के आसपास के दर्जनों गांवों के लोग रोजमर्रा के सामानों की खरीदारी के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:44 PM (IST)
        

सेवानिवृत्त कर्मियों को दी विदाई

बहराइच : नानपारा तहसील सभागार में मंगलवार को लेखपालों के सेवानिवृत्त होने पर विदाई समारोह आयोजित हुआ। अध्यक्षता उपजिलाधिकारी रमेशचंद्र शुक्ल ने की। समारोह में लेखपाल ज्ञानचंद्र पांडेय, रामलाल, धनीराम, शंभू और रामगोपाल के सेवानिवृत्त होने पर उन्हें विदाई दी गई। लेखपाल संघ के जिलाध्यक्ष तौकीर अहमद ने उनकी सराहना की। अरुण नईक ने सेवानिवृत्त लेखपालों के लिए गीत गाया। इस मौके पर लेखपाल संघ के जिलाध्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:44 PM (IST)
        

होली के मद्देनजर बाजारों में बढ़ी रौनक

बहराइच : होली त्योहार के करीब आने के साथ बाजारों में रौनक बढ़ गई है। मौसम साफ होने के बाद मंगलवार को लोगों ने बढ़चढ़ कर त्यौहार से जुडे़ सामानों की खरीदारी की। बाजार में रंग पिचकारी, चिप्स, पापड़ खोया, मिठाई आदि की खरीदारी के लिए दुकानों पर भीड़ जमा रही। विक्रेताओं के मुताबिक पर्व नजदीक आने के साथ बिक्री में और बढ़ोत्तरी होगी। रंग गुलाल से सरोबार चेहरों की टोलियां, एक दूसरे पर पिचकारी से रंग ड... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:43 PM (IST)
        

कार्यकर्ता ही पार्टी की अमूल्य धरोहर

बहराइच : भारतीय जनता पार्टी की ऑन लाइन सदस्यता अभियान की समीक्षा बैठक डालमियां धर्मशाला में आयोजित हुई। बूथवार सदस्यता अभियान की समीक्षा बैठक के मुख्य अतिथि प्रदेश उपाध्यक्ष शिव प्रताप शुक्ल रहे। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष गुलाबचंद्र शुक्ल ने की। प्रदेश उपाध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि विपरीत परिस्थितयों में कार्यकर्ताओं द्वारा सदस्यता अभियान को गति प्रदान करने में उनके सरा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:42 PM (IST)
        

अधिवक्ताओं ने जताया विरोध, फूंका पुतला

बहराइच : उत्तर प्रदेश बार कौंसिल के आह्वान पर अधिवक्ताओं ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट स्थित धरना स्थल पर प्रदर्शन कर पुतला फूंका। अधिवक्ताओं के कल्याणार्थ योजनाओं को प्रदेश सरकार द्वारा लागू न किए जाने के विरोध में अधिवक्ताओं ने प्रदर्शन किया। आज बहराइच जिला बार एसोसिएशन अध्यक्ष गया प्रसाद मिश्र व महामंत्री श्रवण निगम की अध्यक्षता में अधिवक्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। अधिवक्ताओं के लिए कल्याणकारी य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:42 PM (IST)
        

फर्ज अदायगी नहीं काम चाहिए : डीएम

बहराइच : जिले के सभी तहसील दिवसों में फरियादियों की खासी तादाद दिखाई पड़ी। कैसरगंज में आयोजित तहसील दिवस की अध्यक्षता जिलाधिकारी अभय ने की। जबकि सदर तहसील में डीआईजी देवीपाटन मंडल जेपी ¨सह ने समस्याएं सुनी। कैसरगंज में आयोजित तहसील दिवस में फरियादियों की समस्याएं सुनते हुए जिलाधिकारी के तेवर सख्त नजर आए। उन्होंने समस्याओं का निस्तारण मात्र फर्ज अदायगी न होकर कार्रवाई से फरियादियों को पूरी तरह संत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:40 PM (IST)
        

स्वाइन फ्लू को लेकर सर्तक हुआ प्रशासन

बहराइच: स्वाइनफ्लू जैसी गंभीर बीमारी से प्रदेश में जहां हड़कंप मचा हुआ है वहीं अब जिले में दस्तक को लेकर प्रशासन सक्रिय हो गया है। जिलाधिकारी के निर्देश पर मंगलवार को नगर मे चल रहे सुअरबाड़ों का जायजा नगर पंचायत अध्यक्ष व अधिषाशी अधिकारी ने नगर के विभिन्न मुहल्लों में चल रहे इन बाड़ों के मालिकों के सख्त निर्देश दिया कि इनको बंद रखा जाय। साथ ही थानाध्यक्ष रिसिया को भी निर्देश दिया कि यदि यह बाड़े बंद न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:40 PM (IST)
        

पोस्टमास्टर जनरल ने दिया लक्ष्य पूर्ति पर जोर

बहराइच : पोस्टमास्टर जनरल गोरखपुर क्षेत्र राकेश कुमार ने जिले के डाकसेवकों को संबोधित करते हुए कहा कि विभाग द्वारा उपलब्ध कराई जा रही सेवाओं को जनता तक पहुंचाना सुनिश्चित करें। इस मौके पर उन्होंने सरकार द्वारा शुरू की गई सुकन्या समृद्धि खाता खोलने के फायदों के बारे में भी जानकारी दी। सरिया मिल में आयोजित कार्यक्रम में मंगलवार को पोस्टमास्टर जनरल राकेश कुमार ने जिले के सभी डाकसेवक शाखा पोस्टमास्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:30 PM (IST)
        

भाईचारे के साथ मनाएं होली का त्योहार

बहराइच : होली पर्व पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से थाना परिसर में शांति समिति की बैठक उप जिलाधिकारी जेपी ¨सह व सीओ अजय भदौरिया की अध्यक्षता में आयोजित की गई। संचालन प्रभारी निरीक्षक रामइकबाल ने किया। ¨सह ने कहा कि होली का पर्व आपसी भाईचारा एवं प्रेम का प्रतीक है। क्षेत्र के हर व्यक्ति को आपसी भेदभाव दरकिनार कर शांतिपूर्वक एक-दूसरे से गले मिलकर होली का त्योहार मनाना चाहिए। पुलिस क्षेत्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 11:09 PM (IST)
        
(News from Bahraich, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें