1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बहराइच

भ्रष्टाचार के आरोपियों पर हो कार्रवाई

बहराइच : जिला अस्पताल में पहुंचने वाले मरीजों की दुर्दशा के जिम्मेदार अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारी हैं। अस्पताल में मरीजों को भोजन व अन्य सुविधाएं सिर्फ कागजों पर ही दिखती हैं। ये आरोप आम आदमी पार्टी की जिला संयोजक संतोष कुमारी रस्तोगी ने लगाए। शनिवार को लिटिल एंजिल्स स्कूल में पत्रकारों से जिला संयोजक ने कहा कि जिला चिकित्सालय में मरीज डॉक्टरों व अन्य स्टाफ की मनमानी का शिकार है। डिलीवरी के मा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 11:53 PM (IST)
        

कार्यशाला में सिखाए बाढ़ से निपटने के गुर

बहराइच : पूर्वांचल ग्रामीण विकास संस्थान के आयोजकत्व में तहसीलदार सभागर में ग्राम प्रधान, लेखपाल, बीडीसी सदस्य ग्राम पंचायत अधिकारी व बाढ़ चौकी प्रभारियों के साथ कार्यशाला का आयोजन कर बाढ़ से निपटने के गुर सिखाए गए। बाढ़ पूर्व तैयारी, सूचना का एकत्रीकरण व प्रसारण के लिए जन समुदाय से समन्वय स्थापित करने पर जोर दिया गया। संस्था सदस्य केके त्रिपाठी ने कहा कि बाढ़ का समय 15 जून से 15 सितंबर तक आता ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 11:53 PM (IST)
        

जिला कारागार में बंदी की मौत पर हंगामा

बहराइच : जरवलरोड थाने से चोरी के आरोप में जिला कारागार में निरुद्ध किए गए बंदी की शनिवार सुबह मौत हो गई। इस मामले में कारगार प्रशासन पर बंदी की हत्या आरोप लगा परिवारीजनों ने मच्र्युरी के पास जमकर हंगामा काटा। सूचना पाकर कोतवाली नगर प्रभारी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और आक्रोशित परिवारीजनों को शांत कराया। परिवारीजनों ने जरवलरोड थाने की पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़े किए हैं। जरवल पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 11:52 PM (IST)
        

दुर्घटना का सबब बन रहे सड़क किनारे के गड्ढे

बहराइच : पयागपुर क्षेत्रांतर्गत शिवदहा मोड़ से शिवदहा तक जाने वाली पिच रोड पहले से ही बदहाल थी। दूरसंचार विभाग द्वारा केबिल डालते समय जेसीबी से खोदे गए गड्ढे बरसात होने पर जानलेवा बनते जा रहे हैं। दूरसंचार विभाग इन दिनों क्षेत्र की कई सड़कों के किनारे केबिल डालकर जहां सूचना के क्षेत्र में महत्वाकांक्षी पहल की जा रही है, वहीं केबिल डालने के लिए पूरी सड़क के एक तरफ के फुटपाथ को जेसीबी से खोदकर बर्बाद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 11:52 PM (IST)
        

पौधरोपण के साथ लें संरक्षण का संकल्प

बहराइच : जीवन में वनों का बहुत ही महत्व है। वन के बिना इस पृथ्वी पर मानव जीवन संभव नहीं है। यह बातें जरवल रोड में वन सप्ताह कार्यक्रम के शुभारंभ के दौरान मुख्य अतिथि कैसरगंज भाजपा विधायक मुकुट बिहारी वर्मा ने कही। वन विभाग कैसरगंज रेंज द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कहा कि पीपल का वृक्ष सभी वृक्षों से अलग है। इसकी तुलना ईश्वर से की गई है। यह मानव जीवन को सबसे ज्यादा प्राण वायु प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 11:51 PM (IST)
        

एसपी ने परखा समाधान दिवस का सच

बहराइच : शनिवार को थानों पर आयोजित होने वाले समाधान दिवस का सच देखने पुलिस अधीक्षक नेहा पांडेय विशेश्वरगंज थाने पर पहुंची। उन्होंने थाने पर आए पीड़ितों की फरियाद सुन तत्काल निस्तारण संबंधी आवश्यक दिशा-निर्देश थानाध्यक्ष छोटक यादव यादव को दिए। एसपी ने आने वाले शिकायती पत्रों पर पीड़ितों का नंबर अवश्य नोट कराए जाने की हिदायत दी। शनिवार को समाधान दिवस के दौरान कोतवाली देहात में कुल 12 शिकायतें प्राप्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 11:50 PM (IST)
        

डीएम ने किया ई-गर्वेंस सेल का उद्घाटन

बहराइच : आमजन की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए डिजिटल इंडिया ई-उत्तर प्रदेश सप्ताह के अन्तर्गत जिलाधिकारी अभय ने शनिवार को कलेक्ट्रेट भवन में स्थापित डिस्ट्रिक्ट ई-गर्वनेंस सेल का उदघाटन किया। इस मौके पर जिलाधिकारी ने बताया कि चिकित्सालयों में चिकित्सकों एवं औषधि, साफ सफाई, खाद, बीज, सार्वजनिक वितरण प्रणाली, मध्याह्न भोजन योजना, विभिन्न प्रकार की पेंशन एवं छात्रवृत्ति, स्वच्छ शौचालय आवास योजन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 11:50 PM (IST)
        

बहराइच की स्वाती अग्रवाल आईएएस में चयनित

बहराइच : बहराइच के कल्पीपारा निवासी विजय छापड़िया की पुत्री स्वाती अग्रवाल आईएएस में चयनित हुई हैं। वे वर्तमान समय में लखनऊ में सहायक आयुक्त वाणिज्य कर के पद पर तैनात हैं। दूरभाष पर हुई बातचीत में उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता एवं गुरुजनों को दिया है। स्वाती ने हाईस्कूल की परीक्षा जिले के सेवेंथ डे स्कूल से पास की। उसके बाद वे लखनऊ अध्ययनरत के लिए चली गईं। उन्होंने आगे की पढ़ाई लखनऊ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 11:49 PM (IST)
        

गर्मी के गश में प्रशिक्षु शिक्षिका बेहोश

बहराइच : विकास खंड तेजवापुर के प्राथमिक विद्यालय बेड़नापुर में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही एक प्रशिक्षु शिक्षिका गर्मी के चलते गश खाकर अचेतावस्था में गिर पड़ी। आनन फानन में उसे ट्रे¨नग अध्यापकों व अन्य प्रशिक्षु शिक्षक शिक्षिकाएं उसे लेकर जिला चिकित्सालय उपचार के लिए लेकर पहुंचे, जहां आपातकालीन कक्ष में उसे उपचार के लिए भर्ती किया गया। शुक्रवार को तेजवापुर के बीआरसी भवन में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:55 PM (IST)
        

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में हैंडपंप होंगे उच्चीकृत

बहराइच : बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में लोगों का स्वच्छ पेयजल के लिए भटकना नहीं होगा। जलभराव के दौरान भी उन्हें सरकारी इंडियामार्का हैंडपंपो से स्वच्छ जल मिलता रहेगा। बाढ़ प्रभावित इलाकों में लगे हैंडपंपो का उच्चीकरण कार्य प्रगति पर है। वहीं तटबंधो पर महिला सामुदायिक शौचालयों में साफ सफाई की व्यवस्था भी दुरुस्त कराई जा रही है। बाढ़ प्रभावित गांवों में लगे इंडियामार्का हैंडपंप जल भराव के दौरान डूब ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:54 PM (IST)
        

समारोहपूर्वक श्रमिकों को साइकिल वितरित

बहराइच : कलेक्ट्रेट परिसर में शुक्रवार को उत्तर प्रदेश भवन अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड के तहत विधायक बंशीधर बौद्ध की अध्यक्षता में साइकिल वितरण मेले का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी अभय की उपस्थिति में 224 स्त्री-पुरुष श्रमिकों को साइकिल का वितरण किया गया। विधायक बलहा बंशीधर बौद्ध ने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से श्रमिकों के लाभार्थ संचालित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं जैसे शिशु हित लाभ योजना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:53 PM (IST)
        

पौधरोपण पर्यावरण संरक्षण का सरल उपाय : यासर

बहराइच : वन प्रभाग बहराइच के तत्वावधान में ग्राम सासरपारा में आयोजित वन महोत्सव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि प्रदेश के ऊर्जा राज्यमंत्री यासर शाह ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण का सबसे सरल उपाय पौधरोपण है। ज्यादा से ज्यादा पौधरोपण कर हम अपने पर्यावरण को स्वच्छ और सुंदर बना सकते हैं। धरती को हरा-भरा रखकर ही वर्तमान और भावी पीढ़ी के बेहतर कल की उम्मीद की जा सकती है। शाह ने कहा कि प्रदेश सरक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:53 PM (IST)
        

खता विभाग की, सजा 52 प्रशिक्षु शिक्षकों को

बहराइच : सूबे में चल रही प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती में जिले में एक बड़े अनियमितता का मामला सामने आया है। बेसिक शिक्षा विभाग ने संख्या से अधिक अनुसूचित जाति विज्ञान के अभ्यर्थियों की भर्ती कर ली। यह तीन माह से अधिक का प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके हैं। बाद में विभाग को सुधि आई और आनन-फानन में उन्हें नोटिस थमा दी गई। इससे नाराज 52 प्रशिक्षुओं ने शुक्रवार को मुख्यालय पहुंचकर डीएम आवास व कलेक्ट्रेट का घेराव क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:52 PM (IST)
        

देवताओं पर टिप्पणी से भड़के ¨हदू संगठन, मुकदमा दर्ज

बहराइच : शुक्रवार को वाट्सएप पर देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी किए जाने को लेकर ¨हदू संगठनों में आक्रोश व्याप्त हो गया। लोगों ने नगर कोतवाली का घेराव किया। इस मामले में एसपी ने कहा कि आरोपियों पर रासुका के तहत कार्रवाई होगी। गांधी इंटर कॉलेज स्थित हीरा ¨सह धर्मशाला निवासी नितिन कुमार पुत्र शिवकुमार गुप्त ने बताया कि सोशल मीडिया के वाट्सएप पर ग्रुप संचालक आकिफ शेख ने सोशल मीडिया पर देवी देवताओ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:51 PM (IST)
        

डिजिटल दौर में ई-मासिक पत्रिका की जरूरत

-ई-पत्रिका से आम आदमी को मिलेगी अधिक जानकारी जागरण संवाददाता, बहराइच : दुनिया ग्लोबल हो रही है। चीजें दायरे से बाहर नहीं हैं। सूचनाएं आम आदमी के लिए सुलभ की जा रही है। गोपनीयता के नाम पर, जिनको पहले लालफीताशाही ने जकड़ रखा था, एक दशक पहले आए सूचना के अधिकार ने उसे सुलभ बना दिया है। वर्तमान डिजिटल दौर में जिलों में पारदर्शिता के मद्देनजर ई-मासिक पत्रिका की जरूरत महसूस की जा रही है, जिसमें विभागो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:58 PM (IST)
        

रखे यातायात नियमों का ध्यान, नहीं होगी दुर्घटना

बहराइच : दुर्घटना रहित दिवस के मौके पर पुलिस अधीक्षक नेहा पांडेय ने लोगों से आह्वान किया कि वे वाहन संचालन के समय यातायात नियमों का ध्यान रखें तो दुर्घटना में काफी कमी लाई जा सकेगी। उन्होंने कहा कि आपराधिक घटनाओं में मरने वालों की तादाद महज दो फीसदी होती है जबकि सड़क पर होने वाले दुर्घटनाओं में मरने वालों की तादाद 98 फीसदी होती है। पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि वाहन चलाने के लिए अपेक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:56 PM (IST)
        

बारिश से राजमार्ग की पटरियां क्षतिग्रस्त

बहराइच : इस चित्र को गौर से देखिए। पहली बारिश ने ही राजमार्ग की मजबूती की पोल खोल दी है। सड़क की पटरियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं। बाढ़ के दौरान यदि यह कट गया तो समस्या खड़ी कर सकता है। ग्रामीणों ने क्षतिग्रस्त पटरियों को ठीक कराए जाने की मांग की है। बहराइच-चहलारीघाट मार्ग स्थित चहलारी पुल से 100 मीटर पहले सड़क की दोनों पटरियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं। दोनों पटरियों पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। सुरक्षा के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:56 PM (IST)
        

बाग से बरामद हुई अवैध कटान की लकड़ी

बहराइच : रुपईडीहा थाना क्षेत्र के दुर्गापुर के समीप बाग में छिपाकर रखा गया पांच बोटा सागौन की लकड़ी वन विभाग ने बरामद कर लिया। रेंजर चर्दा जेपी चौबे ने बताया कि मुखबिर सूचना मिली कि दुर्गापुर गांव में एक बाग में छिपाकर अवैध कटान के सागौन के बोटे रखे हैं। वहां वन कर्मियों ने छापा मारा। इस दौरान अवैध कटान करके रखी गई सागौन की पांच बोटा लकड़ी बरामद हुई। छापेमारी टीम में विभाग के वन दारोगा विनय राना, व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:55 PM (IST)
        

साइकिल पा चहक उठी मेधावी छात्राएं

बहराइच : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने खुद को सामाजिक कार्यों से जोड़ते हुए डॉक्टर्स-डे समारोह का आयोजन किया। अभिनंदन वेंकेट हॉल में देर शाम आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ऊर्जा राज्यमंत्री यासर शाह रहे। राज्यमंत्री ने आईएमए की ओर से प्रतिभावान गरीब छात्राओं को साइकिल का वितरण किया। साइकिल पाकर छात्राएं चहक उठीं। समारोह की विशिष्ट अतिथि पूर्व सांसद रुवाब सईदा रहीं। राज्यमंत्री शाह ने कहा कि वे खु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:53 PM (IST)
        

सपा सरकार में आम आदमी का घुट रहा दम : भाजपा

बहराइच : भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट धरना स्थल पर बदहाल सड़क, महंगी बिजली, खाद की किल्लत, बाढ़ पीड़ितों की नजरंदाजी और गन्ना किसानों का बकाया भुगतान न होने को लेकर प्रदेश की सपा सरकार को आड़े हाथों लिया। पदाधिकारियों ने कहा कि सूबे में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। ग्रामीण क्षेत्रों के अस्पतालों में उपचार कराने के कोई प्रबंध नहीं हैं। अधिकारी बेलगाम हैं। आम आदमी का सपा सरकार के राज ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:53 PM (IST)
        
(News from Bahraich, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें