Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बहराइच

हड़ताल पर रहे बीएसएनएल कर्मी

बहराइच : गुरुवार को भारत संचार निगम लिमिटेड के कर्मचारी तीस सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर रहे। कर्मियों का कहना है कि सरकार उनकी मांगों को लेकर गंभीर नहीं है। बीएसएनएल इंप्लाइज यूनियन के जिला सचिव परमजीत सिंह ने बताया कि तीस सूत्रीय ज्ञापन उच्चाधिकारियों को भेजा जा चुका है। इसमें पीआईएल का भुगतान, एक जनवरी 2007 से पहले और इस तिथि के बाद नियुक्त हुए नान एक्जीक्यूटिवों के बीच वेतन असमानता दूर की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 12:09 AM (IST)
        

प्रतियोगिताओं से मिलती है आगे बढ़ने की प्रेरणा

बहराइच : प्रतियोगिताएं न सिर्फ प्रतिस्पर्धा की भावना पैदा करती हैं, बल्कि आगे बढ़ने की प्रेरणा भी देती हैं। इसलिए विद्यालय में ऐसे आयोजन विद्यार्थियों के जीवन में एक नए उत्साह का संचार भी करते हैं। यह बातें सपा जिला सचिव प्रदीप कुमार यादव ने कंचन कान्वेंट स्कूल कैसरगंज में छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत करते समय कही। विद्यालय में आयोजित त्रिस्तरीय कला एवं सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में प्राइमरी वर्ग ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 12:08 AM (IST)
        

राम बारात का भव्य स्वागत

बहराइच : श्री मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान रामलीला कमेटी के तत्वावधान में गुरुवार को श्री राम बारात निकाली गई। इसमें शहर के तमाम गणमान्य लोगों ने शिरकत की। श्री राम बारात की शुरूआत शाम 5 बजे श्री सिद्धनाथ मंदिर पीठ से हुई। महामंडलेश्वर श्री रवि गिरि जी महाराज ने पूजन अर्चन के बाद राम बारात का शुभारंभ किया। राम बारात की अगुवाई कमेटी के अध्यक्ष श्यामकरन टेकड़ीवाल, राधा रमण यज्ञसेनी, विनोद कोठारी, शिव द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 12:07 AM (IST)
        

आदर्श है भगवान राम का जीवन

बहराइच : जिले के अलग-अलग स्थानों पर रामविवाह महोत्सव के तहत रामलीला का मंचन कलाकारों ने किया। बाबागंज स्थित बाबा परमहंस की कुट्टी पर लगने वाले 15 दिवसीय राम विवाह महोत्सव एवं धनुष यज्ञ समरोह का शुभारम्भ हुआ। मुख्य अतिथि एसओ रुपईडीहा बीपी सिंह ने कहा कि ऐसे आयोजन भाईचारे का संदेश देते हैं। विशिष्ट अतिथि पूर्व विधायक दिलीप वर्मा ने कहा कि क्षेत्र की गरिमा व आस्था का केंद्र मेला है। उन्होंने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 12:05 AM (IST)
        

जिले से अलग हुई श्रावस्ती की विद्युत आपूर्ति : यासर

बहराइच : सूबे के ऊर्जा राज्यमंत्री यासर शाह ने बताया कि श्रावस्ती जिले की विद्युत आपूर्ति अब बहराइच से अलग हो गई है। श्रावस्ती जिला मुख्यालय भिनगा में बने 132 केवीए विद्युत उपकेंद्र का संचालन शुरू करा दिया है। इससे बहराइच शहरवासियों को अतिभार से निजात मिलेगी। ट्रिपिंग से होने वाली समस्याएं दूर होंगी। बकौल राज्यमंत्री जिले में विद्युत सुधार के लिए व्यापक कार्ययोजना को धरातल पर मूर्तरूप दिया जा रह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 12:03 AM (IST)
        

गंदगी देख नाराज हुए डीएम

बहराइच: नगर के सबसे पुराने स्कूल सआदत इंटर कॉलेज को राजकीय महिला महाविद्यालय बनाने का प्रस्ताव डीएम ने एसडीएम से भेजने को कहा है। उन्होंने दिसंबर में नानपारा महोत्सव मनाने की तैयारी करने के निर्देश तहसीलदार देवेश गुप्ता को दिये। पुरानी तहसील के जर्जर भवन में पूल्ड हाउसिंग कॉलोनी बनाने के लिए और कोतवाली भवन में मल्टी स्टोर्स बैरक के लिए योजना बनाकर शीघ्र भेजने को कहा। गुरुवार को निरीक्षण के दौरान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 12:01 AM (IST)
        

महिला अस्पताल में जच्चा बच्चा की मौत, हंगामा

बहराइच : महिला चिकित्सालय में गुरुवार सुबह प्रसव के लिए भर्ती कराई गई एक महिला के बच्चे की मौत हो गई। कुछ देर बाद प्रसूता ने भी दम तोड़ दिया। जच्चा बच्चा की मौत के बाद परिजन आक्रोशित हो गये और जच्चा बच्चा के शव को अस्पताल परिसर में रखकर हंगामा किया। महिला चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाया। सूचना पाकर नगर कोतवाल व कानूनगोपुरा पुलिस चौकी प्रभारी मौके पर पहुंचे और परिजनों को समझा बुझाया। आनन फानन में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 12:00 AM (IST)
        

एक लाख युवाओं को भाजपा से जोड़ेगा भाजयुमो

meeting of bjym

बहराइच : भारतीय जनता युवा मोर्चा की एक कार्यशाला का आयोजन शहर के गुदड़ी मुहल्ला स्थित धर्मशाला में हुई। डिजिटल सदस्यता अभियान पर जोर रहा। 250 शिविर लगाकर एक लाख युवाओं को पार्टी से जोड़ने का भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने संकल्प लिया है। मुख्य अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष गुलाबचंद्र शुक्ला रहे। भाजयुमो जिलाध्यक्ष मंदीप सिंह वालिया ने कहा कि पूरे प्रदेश में डिजिटल सदस्यता अभियान शुरू हो चुका है। इस अभियान ने प्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 12:20 AM (IST)
        

सेल्स टैक्स अफसर पर कार्रवाई

commissioner scold to sales tax officer

बहराइच : देवीपाटन मंडल के मंडलायुक्त रवि प्रकाश अरोड़ा ने बुधवार को वाणिज्यकर विभाग की प्रगति संतोषजनक न पाये जाने पर सहायक वाणिज्यकर आयुक्त के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई करने और वसूली में फिसड्डी रहने पर चेतावनी दी। श्री अरोड़ा आज विकास भवन सभागार में जिले के विकास कार्यक्रमों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने निर्माणाधीन परियोजनाओं को समय से पूरा करने के निर्देश दिये। देवीपाटन मंडल के मंडलायुक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 12:19 AM (IST)
        

भूमाफियाओं के कब्जों से क्षुब्ध भाकियू

bku protested against land grabbing

बहराइच : भारतीय किसान यूनियन भानू ने नानपारा देहात की नील कोठी में पांच सूत्रीय मांगों को लेकर धरना दिया। भाकियू कार्यकर्ता भू माफियाओं के अवैध कब्जों को हटाने की मांग कर रहे थे। बुधवार को भारतीय किसान यूनियन ने नानपारा देहात की नील कोठी में भूमाफियाओं द्वारा अवैध कब्जा करने पर भारी नाराजगी व्यक्त की। अध्यक्ष कृष्ण कुमार साहू ने बताया कि अवैध कब्जे करने वालों ने प्लाटिंग करके करोड़ों रुपये के शी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 12:18 AM (IST)
        

रास्ते के विवाद मे चली लाठियां, छह गिरफ्तार

बहराइच : थाना क्षेत्र के रेहुआ मंसूर व लोधनपुरवा गांव में रास्ते के विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर लाठियां चलीं। इस घटना में छह लोग घायल हो गये। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया। रास्ते की पैमाइश के लिए राजस्व कर्मियों को निर्देशित किया गया गया। गुरुवार को रास्ते की पैमाइश होगी। रामगांव थाना क्षेत्र के लोधनपुरवा चाकूजोत गांव में रास्ते के विवाद में दो पक्ष आपस में भिड़... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 12:18 AM (IST)
        

घरेलू ¨हसा समाज के लिए चिंताजनक

domestic violence is curse of the society

बहराइच : बुधवार को विधि दिवस के अवसर पर पॉयनियर ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज त्रिमुहानी रोड में घरेलू ¨हसा से महिलाओं का संरक्षण विषय पर सेमिनार का आयोजन हुआ। मुख्य अतिथि जिलाजज रहे। वक्ताओं ने घरेलू ¨हसा को समाज के लिए चिंताजनक बताया। मुख्य अतिथि व जिलाजज रमेशचंद्र ने घरेलू ¨हसा पर प्रकाश डाला। कहा कि यह सोचने की आवश्यकता है कि इस नियम की आवश्यकता क्यों पड़ी। यदि अधिकारों के साथ कर्तव्यों पर समान दृष्टि ड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 12:18 AM (IST)
        

मुंबई आतंकी हमले में शहीदों को दी श्रद्धांजलि

pay homage to matyres of mumbi terrorist attack

बहराइच : मुंबई पर हुए आतंकी हमले की बरसी पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। कैंडिल मार्च निकालकर शहीद उद्यान में शहीदों को याद किया गया। बहराइच विकास मंच ने श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया। मंच अध्यक्ष राजेश त्रिपाठी ने कहा कि पाकिस्तान में प्रशिक्षित आतंकियों ने जिस तरह मुंबई पर आतंकी हमला किया, उससे पूरा विश्व सहम गया। भारत के बहादुर जवानों ने हमलावरों को ढेर कर सुरक्षा का एहसास दिलाया। आतंकी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 12:15 AM (IST)
        

देहात कोतवाली से शुरू हुई आनलाइन प्राथमिकी

online fir start

बहराइच : अर्से से कंप्यूटर पर प्राथमिकी दर्ज होने की सरकारी मंशा की आज से शुरूआत हुई। देहात कोतवाली में आज से आनलाइन प्राथमिकी की व्यवस्था की गई है। एसपी ने थाने में आनलाइन प्राथमिकी के लिए सभी जरूरतों को पूरा कर इसका फीता काट शुभारंभ किया। पुलिस अधीक्षक रामलाल वर्मा, एएसपी श्रीपति मिश्र, सीओ सिटी दुर्गा प्रसाद तिवारी ने देहात कोतवाली में तकनीकी माध्यम से कार्य करने की आवश्यकता जताते हुए आज इसकी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:44 PM (IST)
        

बाढ़ पीडि़त किसानों को बीज-खाद्यान्न वितरण

help

बहराइच : मिहींपुरवा ब्लॉक के सुदूरवर्ती गिरिजापुरी कॉलोनी में बाढ़ पीड़ित 600 किसान परिवारों को बीज व खाद्यान्न का वितरण किया गया। आयोजन देहात संस्था ने किया। संस्था के मुख्य कार्यकारी डॉ.जितेंद्र चतुर्वेदी ने बताया कि बाढ़ की त्रासदी में सैकड़ों किसान परिवार तबाह हो गए। धान की फसल बाढ़ में नष्ट होने के बाद गेहूं की बोआई एक बड़ी चुनौती बनी। शिविर में छह सौ किसानों में से प्रत्येक को 15 किलो गेहूं, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:43 PM (IST)
        

शिविर लगाकर सदस्यता दिलाएगी भाजपा

bjp metting

बहराइच : मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी की बैठक में नए सदस्य जोड़ने की रणनीति पर विचार हुआ। मंडलवार शिविर लगाकर नए सदस्यों को जोड़ने का निर्णय लिया गया। यह अभियान 1 दिसंबर से प्रारंभ होगा। भाजपा जिलाध्यक्ष गुलाबचंद्र शुक्ल ने बताया कि पूरे देश में भाजपा सदस्यता अभियान चला रही है। अकेले बहराइच जिले में 5 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने बताया कि जिले के समस्त मंडलों में शिवि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:42 PM (IST)
        

मासूम से अप्राकृतिक दुष्कर्म के बाद हत्या

rape with child, murder

बहराइच : कोतवाली देहात के भटपुरवा गांव के एक मासूम की अपहरण के बाद हत्या की घटना का मंगलवार को पुलिस ने राजफाश कर दिया। एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। मासूम की हत्या की गई। पहले अपहरण के बाद उसके साथ अप्राकृतिक दुष्कर्म किया। मासूम के मुंह खोलने के भय से अपहरणकर्ता ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी और बाद में ब्लेड से गला रेत दिया। पुलिस अधीक्षक रामलाल वर्मा ने बताया कि भटपुरवा निवासी सरजू प्रसाद ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:41 PM (IST)
        

ग्राम सचिव निलंबित, चिकित्सका की संविदा समाप्त

commisner

बहराइच : देवीपाटन मंडलायुक्त रविप्रकाश अरोड़ा ने मंगलवार को नानपारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, नगरपालिका, ब्लॉक मुख्यालय का निरीक्षण किया। मेहरबान नगर समग्र ग्राम में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। निरीक्षण में पीड़ितों ने इतनी खामियां गिनाई कि वे भौचक रह गए। वहीं चौपाल में ग्रामीणों के सवालों के तीर से वे असहज हो गए। महिला चिकित्सक की संविदा समाप्त करने के निर्देश दिए। हीलाहवाली मिलने पर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:40 PM (IST)
        

तीमारदारों को रैन बसेरों का ताला खुलने का इंतजार

dirty reen basera

बहराइच : भले ही ठंड बढ़ गई हो, लेकिन वातानुकूलित कमरों में सोने वाले जिम्मेदार अफसरों को अभी शायद इसका एहसास तक नहीं हो सका है। मरीजों के साथ आने वाले तीमारदार तराई में पड़ने वाली ठंड में ठिठुर रहे हैं। कारण कुछ और नहीं जिला चिकित्सालय में बने रैन बसेरों के दरवाजे अभी तीमारदारों के लिए खोले नहीं जा सके हैं। आखिर कब चेतेंगे जिम्मेदार। जिला चिकित्सालय में वार्ड नंबर 3 के पास बने रैन बसेरे में स्ट्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:38 PM (IST)
        

अब आसान होगी परेड, घटेगा पेट

health

बहराइच : पुलिस कर्मियों के बढ़े हुए पेट उन्हें परेड नहीं करने दे रहा है, वहीं अपराधियों को दौड़ाने में भी पेट आड़े आ रहा है। नतीजा परेड तक में क्या थानेदार हों या फिर पुलिस कर्मी, फुर्ती नहीं दिखती। आखिरकार पुलिस ने योग का इस्तेमाल कर वर्दीधारियों के पेट कम करने की पहल शुरू कर दी है। पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में मंगलवार को भोर एएसपी श्रीपति मिश्र व जयप्रकाश पांडेय ने योग की पाठशाला लगाई। खुद मौके ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:36 PM (IST)
        
(News from Bahraich, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें