Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बहराइच

व्यापारियों ने एसपी के सामने रखे जमीन के तथ्य

businessman met to sp

बहराइच : रिसिया थाना क्षेत्र में भूमि विवाद के मामले में पुलिस की एकपक्षीय कार्रवाई से आक्रोशित व्यापारियों के प्रतिनिधि मंडल ने बुधवार को एसपी से मुलाकात कर उन्हें तथ्यों से अवगत कराया। पुलिस की भूमिका को संदिग्ध बताया। एसपी ने सीओ को जांच कर जल्द से जल्द रिपोर्ट मांगी है। जिसे दोषियों पर कार्रवाई की जा सके। रिसिया थाना क्षेत्र के रविदासनगर में राम अवतार लाठ पुत्र लाला राम कुमार लाठ व देवेन्द्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 12:24 AM (IST)
        

घरेलू लाइन में उतरा करंट, दो झुलसे

चित्तौरा(बहराइच): कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के रामहर्षपुरवा गांव में मंगलवार देर रात विद्युत लाइन में करंट उतर आया। गांव में लगा ट्रांसफार्मर धमाके के साथ जलने लगा और ग्रामीणों के विद्युत उपकरण फुंक गये। जो भी ग्रामीण अपने विद्युत उपकरण का स्विच आफ करने गया उसे बिजली के झटके लगे। इस घटना में दो लोग गंभीर रूप से झुलस गये। ग्रामीणों ने उन्हें उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया जहां चिकित्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 12:23 AM (IST)
        

वन विभाग ने बरामद किए साखू के बोटे

रुपईडीहा(बहराइच) : वन विभाग रुपईडीहा रेंज ने बुधवार को कटघर गांव में एक व्यक्ति के घर पर छापा मारकर साखू के चार बोटे व नौ अदद चिरान की लकड़ियां बरामद की है। एक व्यक्ति के विरुद्ध मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। रेंज अधिकारी जेपी चौबे ने बताया कि डीएफओ बहराइच आरके सिंह के निर्देश पर वन दारोगा शंभू यादव व वाचरों के साथ कटघर गांव में मसाहे पुत्र बाबादीन के घर पर छापा मारा गया। मौके से चार अदद साखू ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 12:21 AM (IST)
        

1.22 करोड़ के यार्सा गुम्बा के साथ पकड़ा

yarsa gumba recovered

रुपईडीहा(बहराइच) : एसएसबी की सातवीं बटालियन रुपईडीहा के जवानों ने भारत से नेपाल जा रही दो किलो प्रतिबंधित जड़ी-बूटी यार्सा गुम्बा बरामद की है। इसकी कीमत 1.22 करोड़ रुपये बताई जा रही है। एसएसबी के सहायक कमांडेंट अभिनव कश्यप ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर मुख्य चेक पोस्ट पर तैनात मुख्य आरक्षी वनमालीनाथ, पराक्रम सिंह, सुभाष कुंडेकर, महिला आरक्षी सरिता, सुनीता व विनोद कुमार को जांच के लिए सतर्क किया ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 12:19 AM (IST)
        

सजे शिवालय, कजरी तीज आज

shiv temple decorated over kajari teej

बहराइच : गुरुवार को कजरी तीज के पर्व पर जलाभिषेक के लिए प्रशासन ने सुरक्षा के चाक-चौबंद बंदोबस्त किए हैं। शहर के सिद्धनाथ मंदिर में कांवरिए जलाभिषेक के लिए सरयू नदी तट से जल लेकर मंदिर पहुंचेंगे। शहर के सिद्धनाथ मंदिर में कजरी तीज पर जलाभिषेक के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। भारी संख्या में श्रद्धालुओं के जलाभिषेक करने की उम्मीद है। बोल बम कांवरिया संघ अध्यक्ष प्रेमनाथ तिवारी ने ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 12:14 AM (IST)
        

त्रासदी के जख्म से कराहती बाढ़ पीड़ित आबादी

flood calamity

महसी(बहराइच): घाघरा के तटवर्ती गांवों के बाश्िादे बाढ़ व कटान की विभीषिका से त्रस्त हैं। घाघरा से उत्पन्न हुई त्रासदी के जख्म से लोग कराह रहे हैं। नेपाली पानी से आए सैलाब ने आम जनमानस को झकझोर कर रख दिया। पानी में डूबी फसलें नष्ट हो गई। बची खुची गन्ने की फसल घाघरा की जद में है। फसलों के नुकसान से आजीविका पर संकट गहरा गया है। बाढ़ के पानी ने तहसील क्षेत्र के 44 गांवों के 160 मजरों में जमकर तबाही म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 12:13 AM (IST)
        

उपचुनाव को लेकर भाजपा ने तेज किए संगठनात्मक प्रयास

bjp meeting over by election

बहराइच : बलहा विधानसभा उपचुनाव को लेकर भाजपा ने संगठनात्मक प्रयास तेज कर दिए हैं। बूथवार सफलता को लेकर रणनीति तैयार की गई। बुधवार शाम नामांकन के बाद प्रमुख कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों की बैठक श्यामकरन टेकड़ीवाल के आवास पर हुई। प्रदेश उपाध्यक्ष व बलहा विधानसभा प्रभारी करन सिंह पटेल ने बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि संगठन के सभी पदाधिकारी पूरे मनोयोग से उपचुनाव में जुट जाएं। बैठक में चुनाव स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 12:10 AM (IST)
        

भाजपा की नीतियों को जनता तक पहुंचाएं

Bahraich news

बहराइच: रिसिया के नानकपुरा मुहल्ले में सांसद सावित्री बाई फूले ने कार्यकर्ता सम्मेलन में होने वाले उपचुनाव के लिए कार्यकर्ताओं को पार्टी के प्रत्याशी के साथ मिलकर भाजपा की नीतियों का प्रचार जनता के बीच में आकर करने का आहवान किया। नगर पंचायत अध्यक्ष राजेश निगम के आवास पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भाजपा सांसद ने कहा कि जनता ने आशा के साथ देश की बागडोर भाजपा को सौंपी है जिसका नेतृत्व नरेन्द्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:40 AM (IST)
        

24 घंटे से बिजली गुल, जेई को बंधक बनाया

Bahraich news

बहराइच : जिले में विद्युत आपूर्ति की स्थिति दिनोंदिन चरमराती जा रही है। शहर व गांव दोनों ही स्थानों पर बिजली को लेकर हाहाकार की स्थिति है। दिन का चैन व रात का सुकून बिजली न आने से छिन गया है। पयागपुर में बिजली न मिलने से आक्रोशित लोगों ने बहराइच-गोंडा राजकीय राजमार्ग जामकर प्रदर्शन किया। विभाग के अवर अभियंता को बंधक बना लिया। विशेश्वरगंज में भी 24 घंटे से बिजली गुल है। लोगों का आक्रोश कभी भी फूट स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:40 AM (IST)
        

चोरी के आरोप में चार धरे गए

Bahraich news

बहराइच : देहात कोतवाली पुलिस ने चार साथी चोरों को मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार किया। पुलिस ने इनके कब्जे से चोरी का माल बरामद कर इन्हें जेल भेज दिया। देहात कोतवाली पुलिस चार साथी चोरों को उस समय गिरफ्तार किया जब वे चोरी की घटना को अंजाम देकर भागने की फिराक में थे। पुलिस ने पकड़े गये चोरों के कब्जे के कब्जे से चोरी का माल भी बरामद किया है। पकड़े गये चोरों की पहचान मुहम्मद अली व बोलू पुत्र नजीम, सरफर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:40 AM (IST)
        

कटान से वीरान हुआ कायमपुर

Bahraich news

बहराइच: जलस्तर घटने के कटान शुरू हो गई है। कटान के भय से कायमपुर गांव वीरान हो गया है। ग्रामीण अपने पक्के मकानों पर हथौड़े चलाकर तोड़ रहे है। गृहस्थी समेटकर कटान प्रभावित ग्रामीण तटबंध व आसपास के सड़क की पटरियों पर शरण ले रहे हैं। दो दर्जन से अधिक कच्चे मकान उजड़कर खंडहर में तब्दील हो गए हैं। लहलहाती फसलें लहरों की भेंट चढ़ रही है। बाढ़ के पानी खराब हुआ रास्ता गृहस्थी सुरक्षित करने में खलनायक की भूमिक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:40 AM (IST)
        

रिसिया पुलिस की कार्यशैली पर भड़के ग्रामीण, प्रदर्शन

Bahraich news

बहराइच : रिसिया थाना क्षेत्र के ग्राम मुकाम निवासी एक किशोरी ने कुछ लोगों पर अपहरण करने के बाद सामूहिक दुष्कर्म किये जाने का आरोप लगाया है। पीड़िता ने रिसिया पुलिस पर भी इन आरोपियों को बचाने की बात कही है। पुलिस की इस कार्यशैली से पीड़िता का आरोप है कि अपहरणकर्ता उसके परिजनों को लगातार जानमाल की धमकी दे रहे हैं। ग्रामीणों ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर कार्रवाई की मांग को लेकर मंगलवार को प्रदर्शन किया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:40 AM (IST)
        

बाढ़ का स्थाई समाधान ढूंढे अफसर : मुख्य सचिव

Bahraich news

बहराइच : मुख्य सचिव आलोक रंजन ने बाढ़ क्षेत्र का दौरा करने के बाद पुलिस लाइन सभागार में बाढ़ राहत तैयारियों की समीक्षा बैठक की। उन्होंने नेपाल से आने वाले अचानक पानी से बचाव के लिए सिंचाई विभाग के अफसरों को ठोस कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं। मुख्य सचिव ने बाढ़ में जिला प्रशासन द्वारा किए गए कार्यो की सराहना की और डीएम की पीठ थपथपाई। मुख्य सचिव ने बाढ़ में प्रभावित लोगों को खाना उपलब्ध क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:40 AM (IST)
        

हत्यारोपियों को भेजा जेल

Bahraich news

बहराइच : देहात कोतवाली के सरदारपुर के बहादुरपुरवा में युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने मां सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस हत्या का कारण संपत्ति विवाद बता रही है। देहात कोतवाली क्षेत्र के सरदारपुर के मजरा बहादुरपुरवा में बीते शनिवार की रात प्रधान(32) पुत्र बाबू की उसकी मां ने ही प्रेमी व अन्य एक व्यक्ति के साथ मिलकर हत्या कर दी थी। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 11:22 PM (IST)
        

मेंहदी लगी मेरे हाथों में..

Bahraich news

बहराइच : रेलवे स्टेशन के समीप स्थित राणी सती मंदिर में श्री झुंझनू वाली दादीजी का तेरहवां भादौ मेला आयोजित किया गया। कार्यक्रम 13 शक्तियों की विधिवत पूजा की गई। मंगलपाठ व विशाल भण्डारे का भी आयोजन हुआ। मारवाड़ी समाज की ओर से राणी सती मंदिर नें आयोजित भादौं मेला में तेरह शक्तियों का विधिवत श्रृंगार किया गया। इस पश्चात इनका पूजन हुआ। रविवार अपरान्ह प्रारम्भ हुए इस आयोजन मे पहले दिन मंगल पाठ हुआ व ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 11:21 PM (IST)
        

बिजली की किल्लत, दिन में जल रहीं स्ट्रीट लाइटें

Bahraich news

बहराइच : भीषण विद्युत कटौती को लेकर जहां आए दिन जाम और प्रदर्शन की खबरें अब आम बात हो चुकी हैं। वहीं नगर के खंभों पर दिन में भी रोशनी बिखेरनी वाली स्ट्रीट लाइटों के जलने से भारी मात्रा में बिजली बर्बाद होती है। विद्युत कटौती का दंश झेल रहे नगरवासी भले ही बिजली की बचत करने में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ रहे हैं। लेकिन पालिका प्रशासन के कर्मचारियों की लापरवाही के चलते नगर की सड़कों पर लगी स्ट्रीट ला... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 11:20 PM (IST)
        

उड़ाका दल ने पकड़ी एक लाख नगदी

Bahraich news

बहराइच : बलहा विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर क्षेत्र में तैनात उड़ाका दल के सदस्यों ने एक व्यक्ति के पास से 1 लाख की नगदी बरामद की है। अभिलेख न दिखा पाने पर एसडीएम ने बरामद नगदी सीज करने के निर्देश दिए हैं। मोतीपुर उड़ाका दल प्रथम प्रभारी एडीओ पंचायत हीरालाल व उपनिरीक्षक अजीत वर्मा थाना क्षेत्र के गंगापुरवा मोड़ पर वाहनों की जांच कर रहे थे। कोतवाली मुर्तिहा के पृथ्वीपुरवा निवासी दिलीप मिश्र पुत्र शिव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 11:19 PM (IST)
        

मातहतों को मिला सीएम का 'सेफ कार्नर'

Bahraich news

बहराइच: नेपाल से आए पानी के सैलाब ने तकरीबन चालीस हजार परिवारों की आर्थिक रूप से कमर तोड़ दी है। बाढ़ में राहत व बचाव को लेकर पानी से घिरे गांवों में आक्रोश दिखा। प्रशासन पर लापरवाही के आरोप लगे। भूख को लेकर गांवों में लोग बिलबिलाए। बचाव व राहत में प्रशासन ने खुद को असहाय सा महसूस किया। सो स्वयंसेवी संस्थाओं व आम आदमी को मदद के लिए आगे आने का आह्वान कर डाला। बावजूद इसके सोमवार को जब मुख्यमंत्री बाढ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 11:17 PM (IST)
        

चोरी का माल बरामद, दो गिरफ्तार

Bahraich news

बहराइच : देहात कोतवाली क्षेत्र स्थित एक ट्रैक्टर एजेंसी से स्पेयर पाटर््स चोरी करने के आरोप में दो चोरों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इन्हें उस समय गिरफ्तार किया जब वे चोरी का माल बेचने की फिराक मे लगे थे। इनकेपास से चोरी का सामान बरामद हुआ है। बहराइच-लखनऊ मार्ग के बंजारी मोड़ स्थित मौर्या ट्रैक्टर एजेंसी से बीते दिनों लाखों रुपये के स्पेयर पाटर््स चोरी हुए थे। इस संबंध में पीड़ित ने पुलिस को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 11:52 PM (IST)
        

नहर में दिखा घड़ियाल, मचा हड़कंप

Bahraich news

बहराइच: रविवार सुबह पयागपुर के ग्राम मल्लव के पास स्थित सरयू नहर में एक घड़ियाल के आने की खबर से हड़कंप मच गया। देखते ही देखते घडि़याल को देखने के लिए सैकड़ों लोगों की भीड़ लग गई। वन विभाग ने पांच घंटे के लंबे जद्दोजहद के बाद उसे कब्जे में ले लिया। रविवार की सुबह ग्राम गोवारि के कुछ लोग शौच के लिए पास ही स्थित सरयू नहर की ओर गये थे। तभी पानी के किनारे एक घड़ियाल दिखाई दिया। लोगों के शोर के कारण घड़िया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 11:51 PM (IST)
        
(News from Bahraich, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें