Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बहराइच

काउंसिलिंग में शिक्षामित्रों से मांगे गए विकल्प

conciling

बहराइच : सहायक अध्यापक पद पर शिक्षामित्रों की नियुक्ति के लिए महिला व विकलांग शिक्षामित्रों ने विकल्प चुने। शहर के राजकीय इंटर कॉलेज में काउंसिलिंग कार्यक्रम आयोजित किया गया था। शिक्षामित्रों की भारी भीड़ मौजूद रही। 322 में 320 शिक्षामित्रों ने विद्यालयों का विकल्प चुना। जिले में 668 ऐसे विद्यालय हैं जहां पर कोई अध्यापक तैनात नहीं है। बेसिक शिक्षा विभाग ने शिक्षामित्रों के समायोजन में बंद पड़े विद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:29 AM (IST)
        

डीएम एसपी ने अधिकारियों संग किया ईदगाहों का निरीक्षण

dm sp inspected idgah

बहराइच : जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने सोमवार को अधिकारियों के दल के साथ ईद की नमाज के लिए साफ सफाई एवं अन्य व्यवस्थाओं को निरीक्षण किया। वे मरकजी ईदगाह एवं दरगाह ईदगाह भी गये। ईदगाह के निरीक्षण के दौरान डीएम व एसपी ने ईदगाह परिसर का भ्रमण किया तथा मौके पर मौजूद मुतवल्ली ईदगाह इशरत महमूद खां से व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। डीएम ने अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका को पानी टैंकर इत्यादि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:26 AM (IST)
        

पैसे के लिए उमड़ी भीड़ तो नेटवर्क हुए ध्वस्त

baking services collapsed

बहराइच : जिले में आज कई स्थानों पर बैंकिंग सेवाएं ध्वस्त नजर आई। कई ऐसे स्थान मिले जहां कंप्यूटर हांफते नजर आए। नतीजा लोग घंटों लाइन में खड़े रहे और पैसा फिर भी नहीं मिला। कई स्थानों पर एटीएम में भी पैसा न मिलने की शिकायतें मिली। नवाबगंज संवाद सूत्र के अनुसार सोमवार को स्थानीय इलाहाबाद बैंक में नेटवर्क बाधित होने से उपभोक्ताओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। ईद का पर्व होने से उपभोक्ताओं की क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:23 AM (IST)
        

हर-हर महादेव के उद्घोष से गूंज उठे शिव मंदिर

devotees thronged in the shiv temples

बहराइच : श्रावण मास के तीसरे सोमवार पर आज सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। भोर में ही जिले के तमाम प्रतिष्ठित शिव मंदिरों में रूद्राभिषेक और जलाभिषेक शुरू हुआ तो देर रात तक चलता रहा। मंदिरों में कांवरियों की भीड़ रही तो महिला श्रद्धालुओं का भी कतारबद्ध ढंग से जमावड़ा देखा गया। शहर के श्री सिद्धनाथ पीठ शिव मंदिर में भोर में मंगला आरती हुई। सैकड़ों श्रद्धालुओं ने भाग लिया। मंदिर के कपाट खुलत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:20 AM (IST)
        

छह आशियाने धारा में विलीन

बहराइच : जलस्तर घटने के बाद पिपरी गांव में कटान फिर से तेज हो गई है। सोमवार को छह आशियाने धारा में विलीन हो गए। मुहाने पर बसे ग्रामीण अपने मकानों को तोड़कर सुरक्षित स्थानों पर शरण ले रहे हैं। तेजी से कृषि योग्य भूमि कटान की भेंट चढ़ गई है। पिपरी स्थित राजा का किला भी कटान के मुहाने पर आ गया है। राजस्व अधिकारियों ने प्रभावित गांव का भ्रमण कर कटान का जायजा लिया। कटान पीड़ितों को पालीथिन का वितरण किया।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:18 AM (IST)
        

टीईटी संघर्ष मोर्चा ने सौंपा ज्ञापन

बहराइच : सोमवार को टीईटी संघर्ष मोर्चा के प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधिकारी को प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती के संबंध में एक ज्ञापन सौंपा। पदाधिकारियों ने मांग की है कि उच्चतम न्यायालय के आदेश के क्रम में भर्ती प्रक्रिया घोषित की जाए। टीईटी संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष राजेश राव द्वारा डीएम को सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश में 72825 प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती 30 नवंबर 2011 से चल रही है। भर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:17 AM (IST)
        

बौंडी पहुंची बविमं की जन जागरण यात्रा

jan jagran yatra reached at baundi

बहराइच: बविमं की जन जागरण यात्रा रविवार को बौंडी पहुंची। मंच अध्यक्ष ने रामलीला मैदान पर लोगों को संबोधित किया। बाढ़ व कटान पीड़ितों को हक की लड़ाई के लिए संकल्प दिलाया। बाढ़ व कटान प्रभावित ग्रामीणों को उनके हक व अधिकार दिलाने के दृष्टिगत शनिवार को क्षेत्र के घूरदेवी से शुरू हुई यह यात्रा रविवार को बौण्डी पहुंची। रामलीला मैदान पर बविमं व अधिवक्ता विचार मंच के सदस्यों ने संयुक्त रूप से बाढ़ व कटान ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:17 AM (IST)
        

चांद का इंतजार, नमाज के लिए ईदगाह तैयार

market ready in view of id

बहराइच : ईद की नमाज के लिए मरकजी ईदगाह, दरगाह ईदगाह, जामा मस्जिद सहित दर्जनों प्रमुख मस्जिदों में सारी तैयारी मुकम्मल हो गई हैं। नमाजियों की तादात को देखते हुए ध्वनि विस्तारक यंत्रों को लगाये जाने का काम तेजी से हो रहा है। बस केवल चांद के दीदार की कमी है। चांद का दीदार होते ही दूसरे दिन ईद की नमाज होगी। सलारगंज के निकट स्थित मरकजी ईदगाह के मुतवल्ली इशरत महमूद खां ने बताया कि बरसात का मौसम होने क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:57 AM (IST)
        

अगस्त क्रांति के मौके पर शहीद नमन यात्रा

बहराइच : अखिल भारतीय स्वतंत्रता संग्राम सेनानी उत्तराधिकारी संगठन ने अगस्त क्रांति के मौके पर शहीद नमन यात्रा निकालने का निर्णय लिया है। यह जानकारी संरक्षक उमेश कुमार पांडेय ने दी। उन्होंने बताया कि शहीद नमन यात्रा दो अगस्त को दिन में 11 बजे सेनानी भवन परिसर गांधी प्रतिमा स्थल पर माल्यार्पण करेगी और एक सभा होगी। यहां से रवाना होने के बाद अपराह्न दो बजे हरिहरपुर रानी स्तंभ पर यात्रा का अगला पड़ाव ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:40 AM (IST)
        

ओवरब्रिज पर फुटपाथ बनाए जाने की मांग

बहराइच : दरगाह रोड पर स्थित उपरिगामी सेतु पर फुटपाथ बनाये जाने तथा उच्च न्यायालय में लंबित याचिका पर निर्णय के बाद ही समपार फाटक को बंद किए जाने की मांग क्षेत्रीय नागरिकों ने की है। छावनी निवासी हरजीव कुमार अग्रवाल, अमरनाथ अग्रवाल, श्याम कुमार अग्रवाल आदि ने मुख्य सचिव को प्रेषित पत्र में कहा है कि बहराइच जिला मुख्यालय को श्रावस्ती जनपद, दरगाह शरीफ, सब्जी, गल्ला और फल मंडी को जोड़ने वाला यह प्रम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:38 AM (IST)
        

घुटनों तक कीचड़, निकलें कहां से

बहराइच : कैसरगंज से पबना जाने वाले मार्ग पर जलनिकासी की व्यवस्था ठीक ढंग से न होने पर मुख्य मार्ग पर जबरदस्त कीचड़ है। घुटनों तक भरे कीचड़ और गंदे पानी के बीच लोग कैसे इस राह से गुजरें। कई दिनों से कीचड़ है, लेकिन कोई भी इस ओर देखने को तैयार नहीं है। यह हालत मुख्य मार्ग की है। कैसरगंज कस्बा स्थित ब्लॉक कार्यालय के पास से होते हुए पबना जाने वाले इस मार्ग की हालत बिल्कुल जर्जर हो गई है। आलम यह है एक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:37 AM (IST)
        

दो माह से अंधेरे में है ग्राम पचम्भा

बहराइच: तहसील क्षेत्र के ग्राम पचम्भा में लगा विद्युत ट्रांसफार्मर दो महीने से खराब चल रहा है जिससे ग्रामवासी अंधेरे में डूबे हुए हैं। ग्रामवासी मौलाना खालिद, सज्जन खां, रियाज अहमद, दिनेश श्रीवास्तव, मुजम्मिल खां, रजीब अहमद, मुहम्मद हयात आदि ने बताया कि ग्राम पचम्भा में ट्रांसफार्मर महीनों से खराब चल रहा है। किसान विद्युत व्यवस्था न होने के कारण धान की रोपाई भी नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि इसी ट्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:35 AM (IST)
        

हादसे का सबब बना पुल किनारे गड्ढा

बहराइच : आसाम मार्ग पर बंगलाचक चौराहे के पास बने रिसिया नाला पुल के किनारे मार्ग का बड़ा हिस्सा धंस गया है। इससे बड़े हादसे की संभावना बनी है। लेकिन महकमे के जिम्मेदार चुप्पी साधे हुए है। बताते चलें कि आसाम मार्ग पर हर समय दोपहिया से लेकर भारी वाहनों का आवागमन रहता है। नानपारा-बहराइच मार्ग के बदहाल होने के कारण इस मार्ग पर चलने वाले वाहनों की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है। बंगलाचक चौराहे के पास बन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:34 AM (IST)
        

समाज की धुरी है शिक्षक

training camp

रिसिया(बहराइच): शिक्षक समाज की धुरी होते हैं जो बच्चों को शिक्षा देकर आने वाले भविष्य का निर्माण करते हैं। शिक्षा के माध्यम से व्यक्ति समाज में अपनी प्रतिष्ठा व सम्मान को बढ़ा सकता है। यह बातें गायत्री विद्यापीठ रिसिया के प्राचार्य डॉ.गणेश प्रसाद ने एक दिवसीय आचार्य प्रशिक्षण शिविर में कही। रिसिया के एक विद्यालय में आयोजित प्रशिक्षण शिविर में मौजूद शिक्षक शिक्षिकाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:26 AM (IST)
        

एंबुलेंस अभी भेज रहे हैं..पर नहीं आई..

Bahraich news

बहराइच: स्वास्थ्य महकमे के दावे बड़े-बड़े, लेकिन जमीन पर वे खरे उतरते नहीं दिखते। नि:शुल्क सेवाओं के दावे तो महकमे के जिम्मेदार अक्सर करते नजर आते हैं पर हकीकत जुदा है। गुरुवार देर रात रिसिया के बंगलाचक निवासी अखिलेश की पत्‍‌नी सुनीता को तेज प्रसव पीड़ा हुई तो परिवारीजनों ने 102 व 108 एंबुलेंस सेवा का नंबर डायल किया। जवाब मिला, एंबुलेंस अभी भेज रहे हैं। करीब पांच किलोमीटर से ज्यादा का रास्ता नहीं होग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 12:07 AM (IST)
        

लेनदेन का विवाद, ताना असलहा, तीन गिरफ्तार

Bahraich news

बहराइच : शुक्रवार रात पानी टंकी से अस्पताल चौराहा जाने वाले मार्ग पर स्थित पेट्रोलपंप के पास एक पिकप वाहन पर सवार बदमाशों से लेनदेन के विवाद में एक युवक की झड़प हो गई तो बदमाशों ने उस पर असलहा तान फायर कर दिया। जिसमें युवक बाल-बाल बच गया। युवक चिल्लाया तो आसपास के लोग दौड़ पड़े और तीन बदमाशों को पकड़ लिया। एक मौके से फरार हो गया। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर चारों बदमाशों को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 12:05 AM (IST)
        

मेगा शिविर में दिए गए 1,750 नए कनेक्शन

Bahraich news

बहराइच : महकमे की सुविधाओं से उपभोक्ताओं को सीधे जोड़ने के लिए मॉल गोदाम रोड अभिनंदन वेंकट हॉल में लगाए गए विद्युत शिविर में आज भारी भीड़ उमड़ी। तकरीबन 1,750 उपभोक्ताओं ने नया कनेक्शन लिया तो 52 उपभोक्ताओं ने अपना लोड बढ़वाया। 96 लोगों के घरों के मीटर बदले गए। अधिशासी अभियंता आरिफ अहमद ने बताया कि आज के कैंप में लोगों को काफी राहत मिली है। लोगों की कई समस्याओं का त्वरित निस्तारण हुआ तो 1,750 लोगों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 12:04 AM (IST)
        

कांठ कांड पर बिफरी भाजपा, प्रदर्शन

Bahraich news

बहराइच : कांठ कांड पर आज भारतीय जनता पार्टी ने कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन करते हुए सपा सरकार को आड़े हाथों लिया। दोषी पुलिस कर्मियों पर कठोर कार्रवाई की मांग की। भाजपाइयों का कहना था कि सपा तुष्टिकरण की राजनीति से बाज आए। जिलाध्यक्ष गुलाबचंद्र शुक्ला ने सपा सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं का चुन-चुन कर उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। भाजपा सरकार किसी जाति-धर्म की राजनीति ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 12:03 AM (IST)
        

गोताखोरों को उपलब्ध कराएं लाइफ जैकेट : डीएम

Bahraich news

बहराइच: शनिवार को डीएम नरेन्द्र कुमार सिंह ने अपर जिलाधिकारी जेपी सिंह के साथ बाढ़ प्रभावित गांवों का भ्रमण किया। बौण्डी स्थित घाघरा की कटान में क्षतिग्रस्त स्परों के मरम्मत कार्य की हकीकत देखी। मरम्मत कार्य में तेजी लाए जाने के निर्देश दिए। घाघरा नदी में पशुओं के लिए चारा लाने वाले ग्रामीणों को छोटी नाव पार करते देख उन्होंने एसडीएम से बड़ी नावों के संचालन कराए जाने का निर्देश दिया। शनिवार को डीएम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 12:02 AM (IST)
        

राष्ट्र विरोधी गतिविधियों पर नकेल के लिए सहयोग जरूरी

बहराइच: एसएसबी 58वीं वाहिनी गिरिजापुरी की द्वितीय स्थापना दिवस पर एक समारोह में एसएसबी के सेनानायक संजीव कुमार ने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों में स्थानीय जन सहयोग से अराजकतत्वों एवं राष्ट्र विरोधी गतिविधियों को रोका जा सकता है। उन पर नकेल कसी जाती है और कार्रवाई होती है। स्थापना दिवस के दो वर्ष पूरा होने तक इस वाहिनी ने अनेक महत्वपूर्ण कार्यो को किया है। इस मौके पर विभिन्न खेलों का आयोजन किया गया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 12:01 AM (IST)
        
(News from Bahraich, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें