Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बहराइच

उफ! दीप पर्व पर भी गंदगी

Bahraich news

बहराइच : दीपावली के दिन जब लोगों ने घर, दुकान, वाणिज्यिक प्रतिष्ठान आदि की साफ-सफाई की। शहर की सड़कों पर कूड़ा फैला नजर आया। शहर की बदहाल सफाई व्यवस्था का आलम यह रहा कि दीपावली के दिन देर तक सड़कों व गलियों कूड़े का ढेर लगा रहा। स्वच्छ भारत अभियान के तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने खुद झाड़ू लगाकर लोगों से स्वच्छ भारत में अभियान मे जुटने की अपील की थी। अपने शहर में भी कई जगहों पर सरकारी कर्मचारियो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 09:51 PM (IST)
        

पापा परदेश में हैं..

Bahraich news

बहराइच : उत्साह न कोई तैयारी। दिनचर्या वह भी रोज की तरह। बाढ़ व कटान से विस्थापित परिवार मन मसोस कर अपने बच्चों को यूं ही सांत्वना देते रहे। आम दिनों की भांति प्रकाश पर्व भी विस्थापित परिवारों में कोई उत्साह नजर नहीं आया। हरसंभव मदद का दावा करने वाले राजनेता हो या स्वयंसेवी संगठन का कार्यकर्ता। इन परिवारों के बीच खुशियां साझा करने नहीं पहुंच सका। हम बात करते हैं बाढ़ व कटान से विस्थापित उन परिवा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 09:50 PM (IST)
        

रास्ते पर दबंग काबिज, प्रदर्शन

Bahraich news

बहराइच : रामगांव थाना क्षेत्र के ग्रामपंचायत तारापुर खुर्द के मजरा तालपारपुरवा के ग्रामीणों ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का आरोप है कि दबंगों ने सार्वजनिक रास्ते पर कब्जा कर लिया है। जिसके चलते आवागमन में दिक्कतें हो रही हैं। ग्रामपंचायत तारापुर खुर्द के मजरा तालपारपुरवा के ग्रामीण गुरुवार को एसपी कार्यालय पहुंचे। ग्रामीणों ने कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। ग्रामीणों क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 09:48 PM (IST)
        

टूटा अंधेरे का दर्प, फैला उजियारा

Bahraich news

बहराइच : अंधेरे के दर्प को चूर-चूर कर दीपावली के अवसर पर चहुंओर उजियारा फैला। भगवान गणेश और लक्ष्मी की पूजा-अर्चना हुई। सुख, समृद्धि व शांति के साथ लोक कल्याण की कामना की गई। आकाश में शानदार आतिशबाजी के नजारे दिखाई दिए। बच्चों ने देर रात तक जमकर पटाखे फोड़े। गुरुवार की सुबह का सूरज उगने के बाद घर-घर में दीपावली की उमंग का वातावरण दिखाई दे रहा था। अपराह्न होते-होते पूजा की तैयारियों में घर की महिल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 09:47 PM (IST)
        

जोखिम भरी मजबूरी, नाव की सवारी

Bahraich news

बहराइच: जिम्मेदारों की कार्यशैली देखिए। टेढ़ी नदी पर बने कोढ़वाघाट पुल टूटे हुए छह माह हुए। पर अभी जिम्मेदार महकमे 'नौ दिन चले अढ़ाई कोस' की तर्ज पर काम कर रहे हैं। इकलौता पुल नदी में जा चुका है। कोई सुनने वाला नहीं है। लोग अब नाव का सहारा ले रहे हैं। परिवार साथ हो या फिर दुपहिया वाहन, सभी नाव से ही निकलने को मजबूर हैं। रोजाना एक हजार से अधिक लोग इसी तरह मजबूरी जोखिम भरी नाव यात्रा करते हैं। फिर भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 09:47 PM (IST)
        

रंजिश में महिला पर फायरिंग, भर्ती

an women injured in the firing

चित्तौरा(बहराइच) : रामगांव थाना क्षेत्र के रेहुआ मंसूर गांव में जमीनी विवाद में दबंगों ने एक महिला पर फायरिंग कर दी। गोली महिला के हाथ में लगी। परिजनों ने उसे गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया है। पीड़िता ने रामगांव थाने में तहरीर दी है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। बुधवार सुबह रामगांव थाना क्षेत्र के रेहुआ मंसूर गांव निवासी मीनू पत्‍‌नी टीकाराम मिश्र से पड़ोस के प्रह्लाद मिश्र, उ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 12:23 AM (IST)
        

12 बोटा सागौन की लकड़ी बरामद

बहराइच : रिसिया पुलिस ने नरसिंहडीहा भक्तापुर मार्ग पर एक पिकप से 12 बोटे सागौन की लकड़ी बरामद किया। मौके से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने लकड़ी कब्जे में लेकर गिरफ्तार व्यक्ति के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। मंगलवार रात रिसिया थाने के उपनिरीक्षक ब्रह्मानंद, आरक्षी अवधेश यादव के साथ गश्त पर थे। नरसिंहडीहा भगतापुर मार्ग पर एक पिकप वाहन को रोका गया। वाहन से जंगल से काटे गये 12 बोटा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 12:18 AM (IST)
        

लायंस क्लब ने साझा की खुशियां

lions club share happiness of deepawali

बहराइच : लायंस क्लब बहराइच की ओर से विकास खंड चित्तौरा के सगरा बाग में ग्रामीणों के साथ मिल खुशियां साझा की। लोगों को तोहफे के तौर पर मिठाई व बच्चों को पटाखे दिए। लायंस क्लब के अध्यक्ष नीरज खन्ना ने बताया कि सागरा बाग गांव को क्लब की ओर से बीते दिनों गोद लिया गया था। बुधवार को क्लब के सदस्यों ने गांव पहुंचकर ग्रामीणों को मिठाइयां व पटाखे वितरित किए। क्लब के सचिव लायन सुमित गोयल ने बताया कि गांव ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 12:17 AM (IST)
        

कैसे 'जगमग' होगी विस्थापितों की 'कुटिया'

flood victim in crisis in deepawali

महसी(बहराइच) : 'घर के ठंडे चूल्हे पर अगर खाली पतीली है, बताओ कैसे लिख दूं धूप फागुन की नशीली है' जनकवि अदम गोंडवी की यह पंक्तियां बाढ़ व विस्थापित परिवारों पर सटीक बैठती है। बाढ़ व कटान की त्रासदी का संत्रास झेलकर तटबंधों पर शरण लिए हजारों परिवारों के पास समस्याओं की लंबी फेहरिस्त है। बेघर परिवारों की दिनचर्या ही बदरंग हो गई है। इनके लिए त्योहार कोई मायने नहीं रखते। चारों ओर प्रकाश पर्व के उल्लास ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 12:15 AM (IST)
        

पीडि़तों की सुनी गई फरियाद

Bahraich news

बहराइच : आम जन की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए प्रत्येक माह के प्रथम एवं तृतीय मंगलवार को होने वाले तहसील दिवसों की श्रृंखला के अंतर्गत तहसील नानपारा में आयोजित मुख्य तहसील दिवस में पुलिस अधीक्षक आरएल वर्मा एवं सीडीओ राकेश कुमार ने जनसमस्याओं की सुनवाई की। तहसील नानपारा में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रशिक्षु आईएएस सत्येंद्र कुमार, एसडीएम नानपारा रमेशचंद्र शुक्ला, जिला विकास अधिकारी एसएन श्रीवास्तव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:38 PM (IST)
        

शहीद दिवस पर शौर्य वीरों को श्रद्धांजलि

Bahraich news

बहराइच : कर्तव्य के लिए इनमें जज्बा दिखा। शौर्य के साथ अपने कर्तव्यनिष्ठा को निभाते हुए प्राण त्याग दिए। उन शहीद जाबांज साथियों को पुलिस कर्मियों ने पुलिस स्मृति दिवस पर याद किया और श्रद्धांजलि दी। कर्तव्य के लिए न झुकने का संकल्प लिया। मंगलवार को पुलिस लाइन में पुलिस स्मृति दिवस पर शहीद साथियों को श्रद्धांजलि दी गई। एसपी रामलाल वर्मा ने श्रद्धांजलि दी। इसके बाद सभी सहयोगी पुलिस कर्मी भी इसमें श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:37 PM (IST)
        

बाजार में धनतेरस की रौनक

Bahraich news

बहराइच : धनतेरस के शुभ अवसर पर लोग घर से बाहर निकले। बाजारों में खरीदारों का सैलाब उमड़ा। सूरज जैसे-जैसे दोपहर की ओर बढ़ा, बाजार में भीड़ बढ़ने लगी। वाहनों का आवागमन रोक दिया गया। शाम होते-होते बाजार में पैदल चलना भी मुश्किल हो गया। देर रात तक बर्तन, मोबाइल, टीवी, फ्रिज, मोटरसाइकिल सहित अन्य सामानों की दुकानों पर खरीदारों की भीड़ डटी रही। घर में खुशियों का माहौल है। लोग नन्हें-मुन्हें बच्चों के साथ ख... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:36 PM (IST)
        

नर्स ने किया आत्महत्या का प्रयास, भर्ती

बहराइच : जिला चिकित्सालय में तैनात एक उपचारिका ने अवैध रूप से मैट्रन पद पर कार्य कर रही नर्स पर अवैध धन वसूली और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए आत्महत्या का प्रयास किया। लेकिन लोगों ने किसी तरह से उसे पकड़कर बाहर निकाला और समझा-बुझाकर सीएमएस के पास भेजा। सीएमएस उसकी मानसिक स्थिति ठीक न होने के कारण जिला चिकित्सालय के आपातकालीन कक्ष में भर्ती कराया है। मंगलवार को जिला चिकित्सालय में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:36 PM (IST)
        

पैसे के लेनदेन में युवक पर चाकू से हमला, मौत

बहराइच : पैसे के लेनदेन में कस्बे से सटी नई बस्ती में एक युवक पर सरेआम चाकुओं से हमला कर दिया गया। गंभीरावस्था में उसे अस्पताल लाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने पूछताछ के लिए एक युवक को हिरासत में लिया है। घटनास्थल के इर्दगिर्द जुए के अड्डे संचालित होते हैं। हालांकि पुलिस इसे जुए के पैसे का लेनदेन नहीं है बल्कि आपसी विवाद का मामला बता रही है। गोंडा जिले के कोतवाली कर्नलगंज मुहल्ला नई बाजार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:33 PM (IST)
        

काला धन रखने वालों का नाम बताएं : आप

Bahraich news

जागरण कार्यालय, बहराइच : आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। केंद्र सरकार से काला धन रखने वालों के नाम जारी करने की मांग की। आम आदमी पार्टी के अवध प्रांत संयोजक अविनाश त्रिपाठी ने कहा कि भाजपा ने लोकसभा चुनाव के दौरान सत्ता में आते ही काला धन रखने वालों का नाम जनता के सामने रखने की बात कही थी। उन्होंने आरोप लगाया कि सत्ता में आने के बाद सरकार अपने वादों से मुक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:13 AM (IST)
        

ग्रामीण अंचलों में भी प्रतिभाओं की कमी नहीं

Bahraich news

बहराइच : ग्रामीण अंचलों के बच्चों में भी प्रतिभा की कमी नहीं है। जरूरत है ग्रामीण अंचल में छिपी प्रतिभाओं को खोज कर उन्हें तराशने की। राष्ट्रीय प्रतिभा खोज, राष्ट्रीय आय एवं योग्यता छात्रवृत्ति परीक्षा इस दिशा में सहायक होती है। जिससे छिपी प्रतिभाओं को खोजा जा सकता है। जरूरी है बच्चे इन परीक्षाओं को गंभीरता से लें। यह बातें मंडलीय मनोविज्ञान केंद्र गोरखपुर के मंडलीय मनोवैज्ञानिक कविराज कुमार ने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:13 AM (IST)
        

टेंडर निरस्त कर सीसीटीवी कैमरे में हो प्रक्रिया

Bahraich news

बहराइच : बहराइच विकास मंच ने लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड, मंडी परिषद में गत दिनों कराए गए टेंडर प्रक्रिया को निरस्त करने की मांग की है। अधिकारियों पर सांठगांठ कर सीमित ठेकेदारों को लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया है। पदाधिकारियों का कहना है कि पड़े टेंडर निरस्त कर नए टेंडर मांगे जाएं और यह पूरी प्रक्रिया सीसीटीवी कैमरे में दर्ज हो, जिसे कोई भी आम नागरिक देख सके। इससे पारदर्शिता आएगी। अधिकारियों पर का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:13 AM (IST)
        

किसानों की समस्याओं पर विचार-विमर्श

Bahraich news

बहराइच : भारतीय किसान यूनियन राष्ट्रवादी (अराजनैतिक) की पंचायत कलेक्ट्रेट स्थित धरना स्थल परिसर में आयोजित हुई। पंचायत में किसानों की समस्याओं के बारे में विचार-विमर्श किया गया। पंचायत की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष झब्बर सिंह ने की। संचालन मिल्कीराम यादव ने किया। भाकियू की पंचायत में नौ सूत्रीय मांगपत्र पर विस्तृत चर्चा के बाद जिलाधिकारी को संबोधित पत्र सौंपा गया। मांग पत्र में अलीपुर दरौना, संगवा, स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:13 AM (IST)
        

धनतेरस आज, बाजार में रौनक

Bahraich news

बहराइच : धनतेरस के पर्व के साथ दीपावली पर्वो की श्रृंखला शुरू हो रही है। घरों और दुकानों की रंगाई पुताई पूरी हो चुकी है। ग्राहकों को रिझाने के लिए व्यापारियों ने अपनी दुकानें आकर्षक ढंग से सजा ली हैं। सोमवार से ही पर्व के लिए खरीदारी शुरू हो गई। भीड़ व असुविधा से बचने के लिए कुछ ग्राहकों ने पहले से ही सामानों की बुकिंग करवा ली है। कैसरगंज बाजार में भी चहल-पहल बढ़ गई है। पर्व को उत्साह और उमंग से म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:13 AM (IST)
        

महाविद्यालयों में खुलेगा वोटर रजिस्ट्रेशन केंद्र

जाका, श्रावस्ती: विधानसभा निर्वाचक नामावलियों के विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत जिले के सभी महाविद्यालयों में सोमवार को वोटर रजिस्ट्रेशन केंद्र का शुभारंभ किया जाएगा। महाविद्यालयों की छात्र-छात्राएं जो 18 वर्ष की आयु पूरी कर रही हो वे रजिस्ट्रेशन केंद्र पहुंचकर फार्म-6 भरकर मतदाता सूची में अपना नाम सम्मिलित करवाने के लिए आवेदन कर सकते हैं। उपजिला निर्वाचन अधिकारी रजनीश चंद्र ने बताया कि मुख्य ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:39 PM (IST)
        
(News from Bahraich, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें