1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बहराइच

औषधि भंडार में करोड़ों की दवा व उपकरण डंप

बहराइच : जिले में स्थापित सीएचसी व पीएचसी में आने वाले मरीजों का इलाज संभव हो, इसके लिए सरकार द्वारा लाखों करोड़ों रुपये दवाओं व अन्य उपकरणों पर खर्च किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदारों की लापरवाही के चलते करोड़ों रुपये की दवा व उपकरण कई महीनों से राजकीय केंद्रीय औषधि भंडार में बेतरतीब पड़े हैं। कई महत्वपूर्ण उपकरणों में धूल जम गई है। उचित देखरेख के अभाव में ये उपकरण खराब होने को हैं। इन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:16 AM (IST)
        

दो माह से जलापूर्ति बंद, पानी के लिए हाहाकार

बहराइच : भीषण गर्मी, चिलचिलाती धूप, लेकिन नगर पंचायत जरवल के अंतर्गत होने वाली जलापूर्ति दो माह से बंद है। नगर में पानी के लिए हाहाकार मचा है। जनता काफी आक्रोशित है। निकाय प्रशासन ने शासन को पत्राचार किया है, लेकिन समस्या का समाधान सिफर है। राष्ट्रीय राजमार्ग 28 सी का निर्माण कार्य चल रहा है। इसी दौरान नगर के मुख्य मार्ग पर 500 मीटर पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई है। जिससे नगर क्षेत्र की जलापूर्ति ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:15 AM (IST)
        

धरती हिली लोगों के दिल दहले, चार घायल

बहराइच : शनिवार को जो हुआ वह रोंगटे खड़ा कर देने वाला था। जिले के लोगों ने ऐसा नजारा पहले कभी नहीं देखा था। तराई में चढ़ती दोपहरी में जब धरती कांपी तब बहुत से लोगों को यह समझ ही नहीं आ रहा था कि आखिर हुआ क्या है, जिन लोगों ने धरती को हिलते पहली बार देखा वह डर के मारे बेहोश हुए जा रहे थे। देखते ही घरों, दुकानों, कार्यालयों के बाहर भारी भीड़ जमा हो गई। अब तक एक बच्ची समेत चार लोगों के चोटहिल होने की ख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:14 AM (IST)
        

सेमीफाइनल में पहुंची हुकुम ¨सह क्रिकेट एकेडमी

बहराइच : इंदिरा स्टेडियम में आयोजित बहराइच प्रीमियर लीग के तत्वावधान में खोज खिलाड़ी प्रतियोगिता के तीसरे क्वार्टर फाइनल मैच का मुकाबला शनिवार को हुआ। प्रतियोगिता में ठा.हुकुम ¨सह क्रिकेट एकेडमी ने सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का किया। शनिवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल मैच का मुकाबला टॉस जीतकर एकता क्लब ने पहले बल्लेबाजी कर छह विकेट के नुकसान पर 105 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। जवाब में बल्लेबाजी करने उत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:12 AM (IST)
        

राज्यमंत्री मामले में मुकदमे का वादी तलब

बहराइच : अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट शहनवाज तौकीर खान तनवीर ने ऊर्जा राज्यमंत्री समेत 32 अन्य के मुकदमे की वापसी प्रार्थनापत्र पर सुनवाई करते हुए वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी को 18 मई तक वादी को उपस्थित कराने का निर्देश दिए हैं, जबकि गिरफ्तारी प्रकरण पर कोई राहत नहीं दी है। पुलिस अधीक्षक बहराइच को पत्र प्रेषित करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं। प्रकरण वर्ष 2007 का है। तत्कालीन सपा जि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:12 AM (IST)
        

उपकरण खराब, हाकिम छुट्टी पर, कैसे पता चले धरती की धड़कन

मुकेश कुमार, बहराइच अगर भूकंप के झटकों ने आज तबाही न मचाई होती तो बहराइच स्थित भूकंप वेधशाला की हकीकत भी बेपर्दा न होती। जिस वक्त भूकंप आया, उस वक्त वेधशाला में ताला लगा था और भीतर रखे भूकंप की तीव्रता मापने का यंत्र 'सीस्मोग्राफ' खराब था। यही नहीं वेधशाला के प्रभारी सहायक वैज्ञानिक अमरेशपुरी भी अवकाश पर थे। लगभग दो दशक पूर्व बहराइच जेल मार्ग पर मक्कापुर में लाखों रुपये कीमत से भूकंप वेधशाला का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:11 AM (IST)
        

सर्राफा व्यापारी से लाखों की लूट

बहराइच : शनिवार देर शाम रुपईडीहा थाना क्षेत्र के सहजरामपुरवा निवासी सर्राफा व्यापारी से लुटेरों ने असलहों के बल पर लूट की घटना को अंजाम दिया। व्यापारी दुकान बंद कर वापस घर जा रहा था। घटना की सूचना इलाकाई पुलिस को दी गई। घंटों समय बीतने के बावजूद भी रुपईडीहा थाने से संबंधित एक सिपाही भी मौके पर नहीं पहुंचा, जिससे सीमावर्ती क्षेत्र में तैनात पुलिस कर्मियों की निष्क्रियता की पोल खुल गई। इलाके के सह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:11 AM (IST)
        

झाड़ी में मिला युवक का शव, सनसनी

बहराइच : तीन दिन पूर्व भोज के दौरान गायब हुए युवक का शव क्षत-विक्षत अवस्था में औसानकुंडी जंगल के करीब एक झाड़ी में पाया गया। मृतक के परिवारीजन रंजिश में की हत्या बता रहे हैं। पुलिस ने घटनास्थल पहुंच जांच शुरू की है। घटना से क्षेत्र में दहशत व्याप्त है। ग्रामीणों को नवाबगंज थाना क्षेत्र के औसानकुंडी जंगल के निकट नदईडीह के पास झाड़ी में एक युवक का क्षत-विक्षत शव दिखाई पड़ा। गर्दन धारदार हथियार से काटी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:10 AM (IST)
        

बांके में खुला प्रहरी कार्यालय

बहराइच : बांके जिले के नोमैंसलैंड से सटे जमुनहां इलाका प्रहरी कार्यालय के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन नेपाल पुलिस के डीआइजी केशव प्रसाद अधिकारी ने किया। नेपालगंज उद्योग संघ अध्यक्ष कृष्ण प्रसाद श्रेष्ठ, बांके जिले के एसपी बसंत पंत व क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। करीब दस वर्ष पूर्व माओवादियों द्वारा नेपाल सीमा से सटे जमुनहां पुलिस चौकी के भवन को बम विस्फोट कर उड़ा दिया गया था। पुलिस कर्मियों के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 12:00 AM (IST)
        

पर्यावरण परीक्षा के मेधावी पुरस्कृत

बहराइच : पर्यावरण शिक्षण केंद्र ने बौंडी के सरस्वती शिशु मंदिर में पर्यावरण संरक्षण विषय पर आधारित एक परीक्षा का आयोजन किया। इस मौके पर मेघावी छात्रों को पुरस्कृत किया गया। पर्यावरण संरक्षण प्रतियोगिता में 30 छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। परीक्षा में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्र विनय कुमार जायसवाल व अफरीन बेगम सहित अन्य छात्र-छात्राओं को प्रधानाचार्य अरविन्द कुमार मिश्र ने पुरस्कार देकर सम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 11:59 PM (IST)
        

अंधड़ से बेजार रहा जनजीवन

बहराइच : शुक्रवार शाम मौसम न अचानक करवट ली। तापमान में गिरावट होने के साथ चली धूल भरी आंधी ने जनजीवन को प्रभावित किया। दिन भर तेज धूप के मौसम के बाद शाम को जिले के कुछ स्थानों पर तेज आंधी आई। बादलों के छाने से मौसम सुहाना हो गया। शहर, पयागपुर, फखरपुर, गजाधरपुर, जरवल कस्बा आदि स्थानों पर तेज हवाएं चलीं। गेहूं की कटाई कर रहे किसानों की फसलें उड़ गईं। तो वहीं खेत में मड़ाई के बाद रखे भूसे का भी किसानों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 11:58 PM (IST)
        

जमीन के लिए भतीजों ने चाची को मार डाला

बहराइच : कोतवाली नानपारा अन्तर्गत ग्राम पंचायत बरईपारा के ग्राम आलमपुरवा 65 वर्षीय वृद्धा की गला दबा कर दी गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने जब मामले की जांच शुरू की तो पता चला कि सगे भतीजों ने ही जमीन के लालच में चाची की हत्या की है। पुलिस ने हत्या में शामिल दो लोगों को छापेमारी कर धर दबोचा जबकि तीसरा फरार चल रहा है। पुलिस दोनों गिरफ्तार अभियुक्तों को जेल भेज दिया है। घटना के संबंध में बताया जाता... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 11:58 PM (IST)
        

बंधा निर्माण के विरोध में सपा विधायक

बहराइच : सपा के बलहा विधायक बंशीधर बौद्ध गोपिया बैराज से मटेही कला तक बनाए जा रहे बांध निर्माण के विरोध में ग्रामीणों के समर्थन में आ गए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि निर्माण पूरा होने के बाद से कई गांवों में जलमग्न की स्थिति उत्पन्न हो जाएगी। सपा विधायक बंशीधर गोपिया बैराज के पास ग्रामीणों संग धरने पर बैठ गए। विधायक का कहना है कि पड़रिया, मटेही पुरैना, अस्सी-नब्बे सहित अन्य गांव बांध बन जाने के ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 11:57 PM (IST)
        

एडी ने टटोली स्वास्थ्य सेवाएं

बहराइच : शुक्रवार को अपर निदेशक स्वास्थ्य डॉ.उमाकांत वर्मा ने जिला अस्पताल पहुंचकर निरीक्षण किया। उन्होंने जिला चिकित्सालय में निर्माणाधीन भवनों के साथ-साथ मूलभूत सुविधाओं की भी जानकारी ली। उन्होंने कुष्ठ रोग अस्पताल के पास जमीन कब्जे की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए मामले में लेखपाल की मदद से जमीन नापी कराने के निर्देश दिए हैं। शुक्रवार को अपर निदेशक स्वास्थ्य देवीपाटन मंडल डॉ.उमाकांत वर्मा जिल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 11:57 PM (IST)
        

डकैती कांड के चार और अभियुक्त गिरफ्तार

बहराइच : कोतवाली नानपारा क्षेत्र के मटेरा प्रह्लादा के पास बकरा व्यापारी की हत्या कर लाखों की नकदी पर डाका डालने वाले डकैतों के गिरोह में शामिल चार और अभियुक्तों को पुलिस ने धर दबोचा। पकड़े गए डकैत न्यायालय में आत्समर्पण करने की फिराक में लगे हुए थे। पुलिस टीमें उनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही थी। गुरुवार की देर रात इन्हें नानपारा स्टेशन के बाहर से धर दबोचा गया। बी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 11:56 PM (IST)
        

एथलेटिक्स में खिलाड़ियों का दिखा जौहर

बहराइच : जवाहर नवोदय विद्यालय कीर्तनपुर में आयोजित 28वीं संकुल स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में वरिष्ठ बालक वर्ग के सौ मीटर दौड़ में सीतापुर के मनीष कुमार ने बाजी मारी जबकि यहीं की अनीता यादव ने बालिका वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त किया। दो दिवसीय प्रतियोगिता में 93 एथलेटिक्स प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमें लखनऊ संकुल के 12 जिलों के नवोदय विद्यालय से आए 234 बालक बालिकाओं ने प्रतिभाग किया। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 11:55 PM (IST)
        

एसपी ने हेडमोहर्रिर को दी चेतावनी

बहराइच : गुरुवार देर शाम एसपी ने कोतवाली नानपारा का निरीक्षण किया। परिसर की साफ सफाई व्यवस्था व लाकप में सफाई व्यवस्था का जायजा लेते हुए मालखाने का निरीक्षण किया। असलहों पर जमी धूल को देखकर एसपी ने हेडमोहर्रिर की तरफ आखें तरेरी और पूछा क्यो, असलहों की सफाई तक नहीं कर पाते हो। लंबित विवेचनाओं की निस्तारण न होने पर भी उन्होंने नाराजगी जाहिर कर उपनिरीक्षकों को हिदायत दी। पुलिस अधीक्षक रामलाल वर्म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 12:19 AM (IST)
        

किराए पर कमरा लेकर चलाएं केंद्र

बहराइच : बाल विकास परियोजना नगर कार्यालय में आंगनबाड़ी महिला कार्यकर्ताओं की बैठक गुरुवार को हुई। परियोजना अधिकारी शहनाज ने अध्यक्षता की। केंद्र के संचालन को लेकर निर्देश दिए गए। सीडीपीओ ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकत्री केंद्र का संचालन किराए पर कमरा लेकर करें। केंद्रों पर वे पोशॉक में मौजूद रहें। पोषाहार का वितरण बच्चों को सुनिश्चित कराएं। केंद्र पर हालहाल में बच्चे आएं, इसके लिए आवश्यक कार्य करें।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 12:19 AM (IST)
        

छोटी कक्षाओं में तैयार करें भविष्य की रूपरेखा

बहराइच : बेरोजगारी केवल व्यक्ति की ही नहीं, बल्कि राष्ट्र के लिए भी मर्मांतक पीड़ा है। 15-59 वर्ष की आयु वर्ग के लोग राष्ट्र की श्रम शक्ति होते हैं। विद्यार्थियों के लिए जरूरी है कि उन्हें व्यवसाय जगत की पर्याप्त जानकारी हो अर्थात विभिन्न व्यवसाय में जाने के लिए शैक्षिक अर्हता, शारीरिक दक्षता, मानसिक तत्परता, प्रशिक्षण की जानकारी व्यवसाय की मांग अर्थोपार्जन एवं सामाजिक स्थिति की जानकारी भी हो, जिसस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 12:18 AM (IST)
        

एडीएम ने बांटी मुआवजे की धनराशि

बहराइच : तहसील सभागार महस में अपर जिलाधिकारी विद्याशंकर ¨सह ने फसल नुकसान व अग्निकांड पीड़ित परिवारों को राहत सहायता का चेक वितरण किया। एडीएम ¨सह ने तहसील महसी क्षेत्र के पूरेसीताराम गांव निवासी अनिरुद्ध ¨सह, उमेश प्रताप, भगवानदीन सहित अन्य पीड़ितों को फसल नुकसान राहत सहायता की चेक सौंपी। बेल्हौरा निवासी आशिक अली को अग्निकांड में हुए नुकसान के लिए राहत सहायता की चेक दी। विगत बाढ़ के दौरान पानी मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 12:18 AM (IST)
        
(News from Bahraich, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें