1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बहराइच

श्मशान पर लगे पेड़ चोरों ने काटे

बहराइच : श्मशान भूमि पर लगे बेशकीमती पेड़ों को चोरों ने काट लिया। सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने चोरी से काटी गई लकड़ी व ट्रैक्टर-ट्राली बरामद कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। जरवलरोड थाना क्षेत्र के ग्राम रेवढ़ा नौसहरा में श्मशान की भूमि पर शीशम, गूलर व अन्य बेशकीमती पेड़ लगे हुए थे। जिसे चोरी से काटकर मौके से गायब कर दिया गया। सूचना गांव के अर्जीश कुमार राव ने थानाध्यक्ष रामप्रसिद्ध पांडेय को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 12:15 AM (IST)
        

गोद लिए गांव के निरीक्षण में खामियां उजागर

बहराइच : राज्य पोषण मिशन योजना अंतर्गत खंड विकास अधिकारी बलहा द्वारा गोद लिए गए गांवों का शनिवार को निरीक्षण किया। बीडीओ हरिश्चंद्र ने ग्रामपंचायत मझौवा भुलौरा के प्रथम आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया। यहां तीन बच्चे अति कुपोषित पाए गए। यहां पर छह माह से पांच वर्ष के 173 बच्चे पंजीकृत हैं। इन बच्चों को सप्ताहभर से पोषाहार नहीं मिला है। पचपेड़वा के विद्यालय में चल रहा आंगनबाड़ी केंद्र कई दिनों से बं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 12:14 AM (IST)
        

मौजूदा सरकार कर्मचारी विरोधी

बहराइच : राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद का 21वां द्विवार्षिक अधिवेशन शहर के भानीरामका अतिथिगृह में रविवार को हुआ। प्रांतीय चेयरमैन संघर्ष समिति राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद शिववरन ¨सह यादव मुख्य अतिथि रहे। यादव ने कहा कि वर्तमान सरकार कर्मचारी विरोधी है। पुरानी पेंशन व्यवस्था की बहाली तथा केंद्रीय कर्मचारियों के समान भत्तों की समानांतर के लिए वर्षों से कर्मचारियों की उपेक्षा सरकार के लिए महंगी पड़ेगी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 12:13 AM (IST)
        

बागवानी किसानों के जख्मों पर लगेगा मुआवजे का मरहम

बहराइच : बेमौसम बारिश ने न सिर्फ खेतों में खड़ी फसलों को नुकसान पहुंचाया इससे बागवानी फसलों को भी काफी नुकसान पहुंचा। अच्छे आम उत्पादन की उम्मीद लगाए बैठे किसानों को बौर झड़ जाने के चलते मनमसोस कर रह गए। फसल नुकसान के मुआवजे के लिए हुए सर्वे में बागवानी फसलों के नुकसान को नहीं आंका गया था। अब नए सरकारी निर्देशों के बाद बागवानी फसलों के सर्वे की कवायद जल्द शुरू हो सकती है। मार्च व अप्रैल महीने में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 12:12 AM (IST)
        

शिक्षा प्रेरकों ने हर माह मांगा मानदेय का भुगतान

बहराइच : रविवार को शहर के कलेक्ट्रेट स्थित गांधी चबूतरे पर शिक्षा प्रेरकों ने धरना-प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा। धरने को संबोधित करते संरक्षण अनिल त्रिपाठी ने कहा कि शिक्षा प्रेरकों का कार्य सामाजिक साक्षरता एवं सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि 15 वर्ष के ऊपर सभी निरक्षरों को स्वयंसेवकों के माध्यम से साक्षर करने का गठिन बीड़ा शिक्षा प्रेरकों ने उ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 12:12 AM (IST)
        

भोजपुरी अभिनेता के साथ झूम उठे लोग

बहराइच : भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार रविकिशन शनिवार रात जिले में पहुंचे। वे यहां एक निजी बीज कंपनी के कार्यक्रम में शिरकत करने आए थे। हालांकि उनकी मौजूदगी थोड़े समय के लिए ही रही लेकिन इस दौरान युवाओं पर उनका जादू सिर चढ़कर बोला।रंग बिरंगी डिस्को लाइटें , तेज डीजे संगीत के बीच शहर के महाराज ¨सह इंटर कालेज परिसर में शाम पांच बजे ही युवाओं बच्चों की भीड़ उमड़ने लगी थी। रात साढें आठ बजे के करीब भोजपुर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 12:11 AM (IST)
        

मिनटों का सफर तय हो रहा घंटो में

बहराइच : जरवल-गोंदौरा होते हुए खनेहटा जाने वाला मार्ग की दशा ठीक नहीं है। गोंडा जनपद को जोड़ने वाले इस मार्ग से सैकड़ों लोग कर्नलगंज व जरवल आते जाते हैं। लेकिन लोगों की राह इतनी कठिन है कि दोनों स्थानों पर पहुंचने के लिए घंटों लग जाते हैं जबकि जरवल से कर्नलगंज की दूरी मात्र 18 किलोमीटर है। सड़कों पर छोटे बड़े गड्ढे हो गए हैं। रोड़े सड़कों पर पड़े हैं। उसी में गिरकर साइकिल एवं मोटरसाइकिल सवार घायल होते रह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 12:11 AM (IST)
        

मेले की दूसरी चौथी पर जायरीन से गुलजार रही दरगाह

बहराइच : हजरत सैय्यद सालार मसऊद गाजी रहमतुल्लाह अलैह की दरगाह शरीफ जेठ मेले की दूसरी चौथी पर जायरीन से गुलजार रही। हजारों की संख्या में जायरीन ने मजार शरीफ की जियारत कर मनौतियां मानी और जमकर खरीददारी के साथ-साथ मनोरंजन के साधनों का लुत्फ उठाया। रविवार की सुबह से ही जायरीन की आमद का सिलसिला तेजी से शुरू हुआ। देर शाम तक एक लाख से अधिक जायरीन ने मजार शरीफ की जियारत कर श्रद्धासुमन के रूप में फल, फूल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 12:10 AM (IST)
        

आशियाने में फिर चहकेगी गौरैया

बहराइच : भीषण गर्मी के दिनों में गौरैया पक्षी के संरक्षण के लिए कतर्नियाघाट फ्रेंड्स क्लब के सदस्यों ने अपने यहां गौरैया का आशियाना स्थापित करने का निर्णय लिया है। इसकी शुरुआत क्लब अध्यक्ष भगवानदास लखमानी ने गौरैया का आशियाना बनाकर की है। वे इसे अपने घर पर स्थापित कराएंगे। इसमें गौरैया के रहने का ठिकाना होगा। उसके लिए दाना और पानी का इंतजाम भी होगा। क्लब अध्यक्ष ने कहा कि संरक्षण के अभाव में गौरैय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 12:02 AM (IST)
        

बच्चों को खाने के लाले, स्कूलों में ताले

बहराइच : मौसम की मार से सूबे में सूखे जैसे हालात बन गए हैं। इससे निपटने के लिए शासन सक्रिय हुआ और प्रदेश के कई जिलों में बच्चों को मध्याह्न भोजन योजना के माध्यम से स्कूल खोल भोजन उपलब्ध कराने का फरमान जारी कर दिया। 58 जिलों की सूची में बहराइच छूट गया। राजस्व विभाग के निर्देश पर मध्याह्न भोजन प्राधिकरण ने जिलों को आदेश भेज परिषदीय स्कूल सुबह 9 से 11 बजे तक खोलने के निर्देश दिए। इस अवधि में स्कूल ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 12:02 AM (IST)
        

लक्ष्य से अधिक खाता खोलने वाले डाककर्मी होंगे पुरस्कृत

बहराइच : सुकन्या समृद्धि खाता सहित अन्य डाक योजनाओं की जानकारी लोगों तक पहुंचाने के लिए डाक मेले का आयोजन वेंकट हॉल सरिया मिल में शनिवार को किया गया। गोरखपुर क्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल राकेश कुमार ने सुकन्या समृद्धि खाता, बचत खाता, ग्रामीण डाक जीवन बीमा, डाक जीवनबीमा का व्यवसाय लक्ष्य प्राप्त होने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने बहराइच डाक मंडल के लिए सभी ग्रामीण डाक सेवक शाखा पोस्टमास्टरों को संब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 11:59 PM (IST)
        

दिन-रात बिजली गुल, हंगामे का शो फुल

बहराइच : उमस भरी गर्मी में बेतहासा विद्युत कटौती के चलते शुक्रवार का दिन व रात शहर लोगों पर भारी पड़ा। दिन में कटौती के बाद रात को उपभोक्ताओं ने बिजली आने की उम्मीद लगाई थी, लेकिन यह हुआ नहीं। भूमिगत केबिल की फाल्ट दुरुस्त न हो पाने पर जिम्मेदारों ने दो टूक कहा बिजली नहीं आ पाएगी, इसके बाद लोगों का धैर्य जवाब दे गया और शहर के जिला अस्पताल के निकट गुरुनानक चौक के पास एकत्र हुए लोगों ने बिजली विभाग क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 11:59 PM (IST)
        

सरयू नदी में डूबे दो किशोर, मौत

बहराइच : शनिवार दोपहर नानपारा कोतवाली के पुरानी पतरहिया गांव के किनारे से गुजरी सरयू नदी में नहाने गए दो किशोर डूब गए। उनकी मौत हो गई। ग्रामीणों के प्रयास के बाद दोनों के शवों को बाहर निकाला गया। सूचना मिलते ही घर में मातम छा गया। गांव निवासी मनीष (11) पुत्र शक्तिदीन व जमालुद्दीन (12) पुत्र जलील दोपहर में सरयू नदी में नहाने गए थे। नहाने के दौरान वे गहरे पानी में चले गए और डूब गए। शोर मचाने पर ग्रा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 11:58 PM (IST)
        

शौचालय-अतिरिक्त कक्ष का निर्माण अधूरा, 12 शिक्षक निलंबित

बहराइच : परिषदीय स्कूलों में वर्ष 2014-15 में स्वीकृत शौचालय एवं अतिरिक्त कक्षा कक्ष के निर्माण कार्य का निरीक्षण जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ.अमरकांत ¨सह ने किया। अपने साथ उन्होंने अलग-अलग ब्लॉकों में खंड शिक्षा अधिकारियों से निरीक्षण कराया। निर्माण कार्य अधूरा व शनिवार से शुरू न होने पर अलग-अलग स्कूलों के 12 शिक्षक निलंबित किए गए हैं। 25 का वेतन रोकने की कार्रवाई की गई है। बीएसए ¨सह ने बताया कि ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 11:52 PM (IST)
        

पॉवर ज्योति एकाउंट की हुई शुरुआत

बहराइच : भारतीय स्टेट बैंक मुख्य शाखा में जनपद न्यायाधीश गुरुशरण श्रीवास्तव की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम के दौरान जिले में सरल लघु अपराध कृत्यों पर अर्थदंड जमा स्कीम का शुभारंभ हुआ। जनपद न्यायाधीश ने कहा कि सरल लघु अपराध कृत्यों पर अर्थदंड जमा स्कीम के तहत दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 206 के अंतर्गत लघु अपराध कृत्यों पर न्यायालय द्वारा अधिरोपित किए जाने वाले अर्थदंड को अभियुक्तों द्वारा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 11:48 PM (IST)
        

दुर्घटनाओं में एक की मौत, तीन घायल

बहराइच : शनिवार को अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई मार्ग दुर्घटनाओं में वाहन चालक की मौत हो गई, जबकि चार लोग घायल हो गए। फखरपुर थाना क्षेत्र के लखनऊ-बहराइच राष्ट्रीय राजमार्ग 28 सी पर पूर्वाह्न ग्यारह बजे लखनऊ से आ रही कार व बहराइच से लखनऊ जा रही डीसीएम में मदनकोठी के पास आमने-सामने भिड़ंत हो गई। दुर्घटना में वाहन चालक अमरेश(29) पुत्र गुरुबख्श मौर्य निवासी दुर्गापुर थाना महराजगंज जिला रायबरेली की म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 11:47 PM (IST)
        

अपराध व अपराधियों पर कसेगा शिकंजा : नेहा

बहराइच : शुक्रवार को नवागांतुक पुलिस अधीक्षक नेहा पाडेंय ने कार्य भार ग्रहण किया। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय से पढ़ाई करने वाली पांडेय लखनऊ की रहने वाली है। 2009 बैच की आइपीएस पांडेय ने छह माह तक बनारस में बतौर प्रशिक्षु के रूप में कार्य किया। अपर पुलिस अधीक्षक के रूप में उन्होंने उन्नाव की बागडोर पहली बार संभाली। बहराइच जिले में बतौर पुलिस अधीक्षक उनकी पहली नियुक्ति है। कार्यालय पर पत्रकारों... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:14 AM (IST)
        

उग्रसेन अध्यक्ष, जगदीश मंत्री बने

बहराइच : शुक्रवार दोपहर ग्रामपंचायत अधिकारी संघ की मरीमाता मंदिर प्रांगण में हुई बैठक में नवीन कार्यकारिणी का गठन किया गया। संजय मिश्र को संरक्षक, उग्रसेन ¨सह को आध्यक्ष, हनुमंत ¨सह को वरिष्ठ उपाध्यक्ष, जगदीश प्रसाद वर्मा को मंत्री, अजय कुमार गुप्त को कोषाध्यक्ष, सोहन ¨सह संगठन मंत्री, इरफान उल्ला खां उपमंत्री, गुलामुद्दीन जीलानी प्रचार मंत्री, सत्यप्रकाश ¨सह संप्रेक्षक नियुक्त किए गए। महीप ¨सह ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:11 AM (IST)
        

गंदगी व बिजली संकट में लिपटा रानीपुर तिलक

बहराइच : विशेश्वरगंज विकास खंड के ग्राम मनेरा रानीपुर तिलक मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं। गांव में बने तमाम शौचालय अधूरे हैं। चौतरफा सफाई का अभाव है। बिजली की खंभे लगे ही नहीं हैं। जल निकासी के लिए नालियां भी नहीं बनी हैं। ऐसा लगता है कि यहां विकास हुआ ही नहीं। जागरण ने मनेरा ग्राम का मौका-मुआयना किया और वहां के ग्रामीणों से बातचीत की। प्रस्तुत है रिपोर्ट- मनेरा रानीपुर ग्राम के कस्बों में नाली न ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:10 AM (IST)
        

नलकूप खराब, किसान परेशान

बहराइच : रिसिया ब्लॉक के समग्र ग्राम भगतापुर में लगा राजकीय नलकूप डेढ़ माह से खराब है, जिसके चलते किसानों को फसलों की ¨सचाई के लिए भटकना पड़ रहा है। जिम्मेदार अधिकारी चुप्पी साधे हैं। फसलों की समुचित ¨सचाई न होने से किसानों के माथे पर ¨चता की लकीरें बढ़ती जा रही हैं। रिसिया ब्लॉक का भगतापुर गांव डॉ.राम मनोहर लोहिया समग्र ग्राम विकास योजना में चयनित है। सरकार की ओर से गांव में प्राथमिकता के आधार प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 12:08 AM (IST)
        
(News from Bahraich, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें