« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बहराइच

डकैती कांड के चार और अभियुक्त गिरफ्तार

बहराइच : कोतवाली नानपारा क्षेत्र के मटेरा प्रह्लादा के पास बकरा व्यापारी की हत्या कर लाखों की नकदी पर डाका डालने वाले डकैतों के गिरोह में शामिल चार और अभियुक्तों को पुलिस ने धर दबोचा। पकड़े गए डकैत न्यायालय में आत्समर्पण करने की फिराक में लगे हुए थे। पुलिस टीमें उनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही थी। गुरुवार की देर रात इन्हें नानपारा स्टेशन के बाहर से धर दबोचा गया। बी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 11:56 PM (IST)
        

एथलेटिक्स में खिलाड़ियों का दिखा जौहर

बहराइच : जवाहर नवोदय विद्यालय कीर्तनपुर में आयोजित 28वीं संकुल स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में वरिष्ठ बालक वर्ग के सौ मीटर दौड़ में सीतापुर के मनीष कुमार ने बाजी मारी जबकि यहीं की अनीता यादव ने बालिका वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त किया। दो दिवसीय प्रतियोगिता में 93 एथलेटिक्स प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमें लखनऊ संकुल के 12 जिलों के नवोदय विद्यालय से आए 234 बालक बालिकाओं ने प्रतिभाग किया। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 11:55 PM (IST)
        

एसपी ने हेडमोहर्रिर को दी चेतावनी

बहराइच : गुरुवार देर शाम एसपी ने कोतवाली नानपारा का निरीक्षण किया। परिसर की साफ सफाई व्यवस्था व लाकप में सफाई व्यवस्था का जायजा लेते हुए मालखाने का निरीक्षण किया। असलहों पर जमी धूल को देखकर एसपी ने हेडमोहर्रिर की तरफ आखें तरेरी और पूछा क्यो, असलहों की सफाई तक नहीं कर पाते हो। लंबित विवेचनाओं की निस्तारण न होने पर भी उन्होंने नाराजगी जाहिर कर उपनिरीक्षकों को हिदायत दी। पुलिस अधीक्षक रामलाल वर्म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 12:19 AM (IST)
        

किराए पर कमरा लेकर चलाएं केंद्र

बहराइच : बाल विकास परियोजना नगर कार्यालय में आंगनबाड़ी महिला कार्यकर्ताओं की बैठक गुरुवार को हुई। परियोजना अधिकारी शहनाज ने अध्यक्षता की। केंद्र के संचालन को लेकर निर्देश दिए गए। सीडीपीओ ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकत्री केंद्र का संचालन किराए पर कमरा लेकर करें। केंद्रों पर वे पोशॉक में मौजूद रहें। पोषाहार का वितरण बच्चों को सुनिश्चित कराएं। केंद्र पर हालहाल में बच्चे आएं, इसके लिए आवश्यक कार्य करें।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 12:19 AM (IST)
        

छोटी कक्षाओं में तैयार करें भविष्य की रूपरेखा

बहराइच : बेरोजगारी केवल व्यक्ति की ही नहीं, बल्कि राष्ट्र के लिए भी मर्मांतक पीड़ा है। 15-59 वर्ष की आयु वर्ग के लोग राष्ट्र की श्रम शक्ति होते हैं। विद्यार्थियों के लिए जरूरी है कि उन्हें व्यवसाय जगत की पर्याप्त जानकारी हो अर्थात विभिन्न व्यवसाय में जाने के लिए शैक्षिक अर्हता, शारीरिक दक्षता, मानसिक तत्परता, प्रशिक्षण की जानकारी व्यवसाय की मांग अर्थोपार्जन एवं सामाजिक स्थिति की जानकारी भी हो, जिसस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 12:18 AM (IST)
        

एडीएम ने बांटी मुआवजे की धनराशि

बहराइच : तहसील सभागार महस में अपर जिलाधिकारी विद्याशंकर ¨सह ने फसल नुकसान व अग्निकांड पीड़ित परिवारों को राहत सहायता का चेक वितरण किया। एडीएम ¨सह ने तहसील महसी क्षेत्र के पूरेसीताराम गांव निवासी अनिरुद्ध ¨सह, उमेश प्रताप, भगवानदीन सहित अन्य पीड़ितों को फसल नुकसान राहत सहायता की चेक सौंपी। बेल्हौरा निवासी आशिक अली को अग्निकांड में हुए नुकसान के लिए राहत सहायता की चेक दी। विगत बाढ़ के दौरान पानी मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 12:18 AM (IST)
        

स्कूल जा रहे छात्रों पर तेंदुए का हमला, घायल

बहराइच : गुरुवार सुबह मुर्तिहा कोतवाली के मझाव गांव के दो छात्रों पर स्कूल जाते समय तेंदुए ने हमला कर दिया, जिससे वे जख्मी हो गए। उन्हें उपचार के लिए मोतीपुर स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। तेंदुआ जंगल के बगल नाले की झाड़ी में छिप गया। इससे ग्रामीण दहशतजदा हो गए। वन व पुलिस विभाग के अधिकारी गांव पहुंचे। ¨पजड़ा लगाकर तेंदुए को पकड़ने का प्रयास किया। समाचार लिखे जाने तक पकड़ने का प्रयास जारी था। घ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 12:17 AM (IST)
        

एक और किसान की थमीं धड़कन

बहराइच : विशेश्वरगंज के बाद महसी तहसील क्षेत्र के गुजौली खुर्द निवासी एक और किसान की धड़कन थम गई। परिजनों का कहना है कि धनिया की फसल के कम उत्पादन को लेकर वह अवसादग्रस्त था। घटना के बाद गांव में सन्नाटा छा गया। सूचना पाकर राजस्व अमला मौके पर पहुंचा। परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराए जाने से इंकार कर दिया। तहसीलदार ने हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। तहसील क्षेत्र के गुजौलीखुर्द निवासी जुग्गीलाल (38) पु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 12:16 AM (IST)
        

क्वार्टर फाइनल में पहुंची आठ टीमें

बहराइच : शहर के इंदिरा गांधी स्पोर्टस स्टेडियम में खेले जा रहे खोज खिलाड़ी क्रिकेट प्रतियोगिता का सातवां मैच ठाकुर हुकुम ¨सह क्रिकेट एकेडमी सीनियर व यंग ब्वॉयज क्रिकेट क्लब के बीच खेला गया। हुकुम ¨सह एकेडमी ने यंग ब्वायज को 40 रनों से पराजित कर क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान पक्का किया। प्रतियोगिता में टीएचएस एकेडमी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 12 ओवरों में 118 रन का स्कोर खड़ा किया। टीएचएस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 12:16 AM (IST)
        

फोटो : अग्निकांड में 24 आशियाने हुए राख

बहराइच : गर्मी शुरू होते ही गांव-गांव आग के शोलों की तरह धधकने लगे हैं। जरा सी ¨चगारी देखते ही देखते गांव का रूप बदल रही है। बेबस व असहाय लोग अपनी आंखों से ही मेहनत की कमाई को गंवाने को विवश हैं। खुद के साधन और संसाधनों से ही आग पर काबू पाने के लिए ग्रामीण जिद्दोजहद में जुटे रहते हैं। गुरुवार को जिले के अलग-अलग तीन स्थानों पर लगी आग में 24 आशियाने जल गए। लाखों की संपत्ति राख हो गई। पीड़ित भीषण गर्म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 12:15 AM (IST)
        

स्टेडियम रेड ने जीता मैच

बहराइच : नगर के इंदिरा स्टेडियम में चल रहे खोज खिलाड़ी क्रिकेट टूर्नामेंट का पांचवा मैच स्टेडियम सीनियर व एकता क्रिकेट क्लब के मध्य खेला गया, जिसमें एकता क्रिकेट क्लब ने स्टेडियम की टीम को चार विकेट से हराया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्टेडियम सीनियर ने निर्धारित 12 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 98 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी एकता क्लब ने चार विकेट से स्टेडियम ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 12:25 AM (IST)
        

नहीं थम रहा किसानों की मौत का सिलसिला

बहराइच: फसलों की बर्बादी के सदमें से किसानों के दम तोड़ने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। विशेश्वरगंज कस्बा निवासी एक किसान की गेहूं की कम पैदावार देखकर मौत हो गई। किसान सत्य नारायण तिवारी पुत्र शिव शंकर के मात्र डेढ़ बीघा खेत था। मंगलवार शाम वह थ्रे¨शग कराने खेत में गए थे। गेहूं की थ्रे¨शग होने के बाद कम पैदावार देखकर ¨चतित हो गए। कुछ मिनट बाद उन्होंने अपने बेटों से बताया कि उन्हें सीने में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 12:23 AM (IST)
        

डीएम ने की दरगाह मेला की समीक्षा

बहराइच : सात मई से चलने वाले दरगाह शरीफ का सालाना जेठ मेला की तैयारियों के संबंध में विकास भवन सभागार में बुधवार को जिलाधिकारी अभय ने समीक्षा बैठक की। डीएम के साथ पुलिस अधीक्षक रामलाल वर्मा ने दरगाह प्रबंध समिति एवं संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि मेले के लिए फुल प्रूफ व्यवस्था की जाए ताकि जायरीनों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पूरे मेला क्षेत्र में सीसीटीवी कैमर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 12:20 AM (IST)
        

परिषदीय शिक्षकों ने मांगा अंतरजनपदीय स्थानांतरण

बहराइच : परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत गैर जनपद से आए शिक्षकों ने अंतर्जनपदीय स्थानांतरण नीति तत्काल लागू करने की मांग की है। बुधवार को शिक्षकों का एक प्रतिनिधि मंडल कलेक्ट्रेट पहुंचा और उच्चाधिकारियों को अंतर्जनपदीय स्थानांतरण नीति लागू करने के संबंध में मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन अधिकारियों को सौंपा। प्राथमिक शिक्षक प्रशिक्षित स्नातक एसोसिएशन (विशिष्ट बीटीसी) के बैनर तले शिक्षक कलेक्ट्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 12:18 AM (IST)
        

पीएसी के जवान हटवाएंगे अवैध सब्जी मंडी

बहराइच : थोक सब्जी व्यापार मंडल के पदाधिकारियो ने पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र सौंपा है। आरोप है कि सभापति द्वारा मामले में जांच कर अवैध रूप से संचालित की जा रही सब्जी मंडी को बंद कराने व संचालनकर्ताओं के विरुद्ध विधिक कार्रवाई करने के आदेश दिए जाने के बावजूद रामगांव पुलिस सुस्त है। एसपी ने मामले को गंभीरता से लेकर अधीनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। बुधवार को थोक सब्जी व्यापार मंडल समि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 12:16 AM (IST)
        

एडीएम ने बांटी मुआवजे की धनराशि

बहराइच : तहसील सभागार महस में अपर जिलाधिकारी विद्याशंकर ¨सह ने फसल नुकसान व अग्निकांड पीड़ित परिवारों को राहत सहायता का चेक वितरण किया। एडीएम ¨सह ने तहसील महसी क्षेत्र के पूरेसीताराम गांव निवासी अनिरुद्ध ¨सह, उमेश प्रताप, भगवानदीन सहित अन्य पीड़ितों को फसल नुकसान राहत सहायता की चेक सौंपी। बेल्हौरा निवासी आशिक अली को अग्निकांड में हुए नुकसान के लिए राहत सहायता की चेक दी। विगत बाढ़ के दौरान पानी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 12:15 AM (IST)
        

मजदूरों को 60 साल पर मिलेगी पेंशन : मंत्री

बहराइच : प्रदेश के श्रम मंत्री शाहिद मंजूर ने कहा कि मजदूरों को 60 साल की उम्र पर एक हजार रुपये की पेंशन दी जाएगी। इस योजना की शुरुआत 15 अगस्त से होगी। उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा के चलते किसानों के नुकसान के मामले में राजनीति नहीं होनी चाहिए। राज्य सरकार ने 11 सौ करोड़ रुपये अवमुक्त कर दिए हैं। जरूरत पर और भी मदद की जाएगी। सहायता राशि के भुगतान में जो कठिनाई आ रही है, उसे दूर किया जाएगा। उन्हों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 12:13 AM (IST)
        

..जो रोशनी थी वो भी सलामत न रही

बहराइच : नवाबगंज कस्बे का अति प्राचीन विद्यालय अतीत की यादों को संजोए अपनी दुर्दशा पर आसूं बहा रहा है। जनप्रतिनिधियों के वादे कोरे रहे और विद्यालय बदहाल होता चला गया। विद्यालय की दशा देख दुश्यंत कुमार का यह शेर काफी समीचीन नजर आ रहा है- कैसी मशाले ले के तीरगी में आप, जो रोशनी थी वो भी सलामत न रही। कस्बे का प्राचीन विद्यालय भवन नवाब मुहम्मद अली खां ने 1890 में बनवाया था। उन्हें अंग्रेजों से वफा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 12:17 AM (IST)
        

बर्बाद फसल से रुकी दो अन्नदाताओं की सांस

बहराइच : जरवल रोड थाना क्षेत्र के धनराजपुर गांव निवासी किसान मंगलवार सुबह खेत देखने गया था। किसान ने गेहूं की बालियों को देखा तो उसमें दाने नहीं थे। इसे देख वह सकते में आ गया। वापस घर आते समय रास्ते में उसके सीने में तेज दर्द उठा और दमतोड़ दिया। किसान की मौत से घर में कोहराम मच गया। मृतक की पोती की 24 तारीख को वरीछा होनी प्रस्तावित है। सूचना पर एसडीएम जेपी ¨सह ने गांव पहुंचकर जांच की। रिपोर्ट उच्च... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 12:16 AM (IST)
        

किसानों को शीघ्र मुआवजा दिया जाए

बहराइच : समाजवादी पार्टी कार्यालय पर मंगलवार को जिलाध्यक्ष रामतेज यादव की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित हुई, जिसमें उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किसानों के लिए खजाना खोल दिया है। लोगों को फसल नुकसान का मुआवजा शीघ्र वितरित होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जहां भी किसानों को मुआवजा देने में अधिकारी हीलाहवाली करें, उनकी सूची प्रदेश कार्यालय भेज दी जाए। जिलाध्यक्ष यादव ने कहा कि जो पदाधिक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 12:16 AM (IST)
        
(News from Bahraich, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें