Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 04,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बहराइच

श्याम के जयकारे से गूंजा पंडाल

बहराइच : श्याम निशान महोत्सव के उपलक्ष में स्थानीय धर्मशाला में गुरमीत ¨सह व श्याम बिहारी पयागपुरी खाटू वाले श्रीश्याम का रात भर गुण गान किया। शनिवार को सैकडों महिला पुरूषों, युवा, युवतियों ने नगर भ्रमण किया। रात नौ बजे आनन्द बंसल ने सपत्नीक निशान पूजा की। “हारे का सहारा श्याम हमारा'' नारे पाण्डाल में गूंज रहे थे। भजनों पर कस्बे का युवावर्ग थिरकता रहा। दोपहर 12 बजे से सवामनी प्रसाद सैकडों लोगों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:58 PM (IST)
        

एसपी ने सुना पुलिस कर्मियों का दर्द

बहराइच : पुलिस अधीक्षक ने रविवार को नगर कोतवाली में बैठक का आयोजन किया। उन्होंने बैठक में कोतवाली नगर में तैनात पुलिस कर्मियों की समस्याओं को सुना। गंभीरता से जल्द ही समस्याओं के निस्तारण करने की बात कही। कोतवाली में तैनात कई पुलिस कर्मियों ने एसपी के सामने अपना दर्द बयां किया। पुलिस अधीक्षक रामलाल वर्मा ने नगर कोतवाली में रविवार को कोतवाली में तैनात पुलिस कर्मियों संग एक बैठक की। बैठक का मकस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:57 PM (IST)
        

मकान में विस्फोट से महिला की मौत

बहराइच : पयागपुर थाना क्षेत्र के कोट बाजार स्थित एक मकान में विस्फोट हो गया। चपेट में आकर एक महिला की मौके पर मौत हो गई। तीन अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को सीएचसी पयागपुर में भर्ती कराया गया, जहां हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने उन्हें जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। सूचना पाकर पुलिस अधीक्षक दल-बल के साथ मौके पर घटना का जायजा लेने पहुंचे। उनके साथ फोरेंसिक टीम के सदस्य, डाग स्क्वायड टीम भी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:56 PM (IST)
        

श्याम के जयकारे से गूंजा पंडाल

बहराइच : श्याम निशान महोत्सव के उपलक्ष में स्थानीय धर्मशाला में गुरमीत ¨सह व श्याम बिहारी पयागपुरी खाटू वाले श्री श्याम का रात भर गुण गान किया। शनिवार को सैकडों महिला पुरूषों, युवा, युवतियों ने नगर भ्रमण किया। शुक्रवार की रात नौ बजे आनन्द बंसल ने सपत्नीक निशान पूजा की। “हारे का सहारा श्याम हमारा'' नारे पाण्डाल में गूंज रहे थे। भजनों पर कस्बे का युवावर्ग थिरकता रहा। शनिवार की दोपहर 12 बजे से सवाम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 11:22 PM (IST)
        

प्रतियोगिताओं में भूरत्न प्रभा व नैंशी अव्वल

बहराइच : महिला पीजी कॉलेज के वनस्पति विज्ञान परिषद की ओर से विभन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिसमें प्रश्नोत्तरी एवं निबंध प्रतियोगिताएं सम्मिलित रहीं। प्रतियोगिता का संचालन वनस्पति विज्ञान के विभागाध्यक्ष डॉ.यूपी ¨सह ने किया। निर्णायक मंडल के सदस्य डॉ.प्रभात ¨सह ने प्रतियोगिताओं का मूल्यांकन किया गया। प्रश्नोत्तर प्रतियोगिता में प्रथम स्थान भूरत्न प्रभा त्रिपाठी, द्वितीय स्थान पर मारिया त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 11:20 PM (IST)
        

पेंशन दिलाने की मांग को लेकर प्रदर्शन

बहराइच : मोहल्ला सलारगंज निवासी कुछ लोगों ने समाजवादी पेंशन योजना के चयन में धांधली का आरोप लगाया है। उन्होंने इसकी शिकायत जिलाधिकारी से करते हुए पेंशन योजना का लाभ दिलाए जाने की मांग की है। सलारगंज निवासी ताजरुन पत्नी रसीद, बबलू, शाहनाज, आदि ने बताया कि वह सभी समाजवादी पेंशन पाने की पात्रता रखती हैं। उन्होंने पेंशन योजना का लाभ पाने के लिए नगर पालिका कार्यालय में फार्म जमा किया था। लेकन उनका ना... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 11:19 PM (IST)
        

अभिलेखों के साथ आएं समीक्षा बैठक में

बहराइच : विकास कार्यक्रमों की समीक्षा के मददेनजर शनिवार का एक बैठक हुई। मुख्य विकास अधिकारी राकेश कुमार ने कहा कि आगामी चार मार्च को होने वाली विकास कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक में पूरी तैयारी के साथ अभिलेखों को लेकर आए। सीडीओ ने अधिकारियों से कहा कि अपने-अपने विभागों का रिपोर्ट कार्ड तैयार करे। वित्तीय वर्ष की समाप्ति के मद्देनजर सीडीओ ने कहा कि रिपोर्ट कार्ड के अभाव में कई बार कार्य होने के बावज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 11:19 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने तेंदुए को पीट-पीटकर मार डाला

बहराइच : कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के निशानगाड़ा रेंज के धनियाबेली गांव में शनिवार अपराह्न ग्रामीणों ने एक तेंदुए को पीट-पीटकर मार डाला। तेंदुए के हमले में तीन ग्रामीण घायल हो गए। पोस्टमार्टम के लिए तेंदुए का शव निशानगाड़ा रेंज में लाया गया है। डीएफओ का कहना है कि यह जांच की जाएगी कि ग्रामीणों ने उसे आत्मरक्षा में मारा है या फिर किसी अन्य कारण से। निशानगाड़ा रेंज के धनियाबेली गांव के कन्हैया के घर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 11:18 PM (IST)
        

की भावना पैदा करता है एनएसएस

बहराइच: राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष शिविर का समापन समारोह शनिवार को प्राथमिक विद्यालय कोनारी में आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.नीरज वाजपेई ने तथा संचालन डॉ.देवेन्द्र कुमार उपाध्याय ने किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में महाविद्यालय के प्रबंधक राजेन्द्र कुमार ¨सह उपस्थित रहे। कार्यक्रम का प्रारंभ मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन मुख्य ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 11:17 PM (IST)
        

जेटली ने खोली रियायत की पोटली

बहराइच : केंद्र सरकार का आम बजट शनिवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पेश किया। जेटली के बजट से रियायत की बौछार हुई। महिला सुरक्षा, उच्च शिक्षा, स्वास्थ्य, स्वास्थ्य बीमा, नई ऊर्जा योजनाओं व आयकर की श्रेणी में कोई बदलाव न कर सीधे लोगों को जोड़कर राहत दी है। वित्तमंत्री के बजट को लोगों ने सराहा है। भाजपा जिला उपाध्यक्ष श्यामकरन टेकड़ीवाल ने कहा कि बजट विकासोन्मुखी है। इससे गांव और गरीबों के चेहरे पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 11:16 PM (IST)
        

महिला आयोग सदस्या ने मदरसों का लिया जायजा

बहराइच : उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग के निर्देशानुसार मनाए जाने वाले पांच दिवसीय महिला जागरुकता अभियान के तहत आयोग की सदस्य रुकैया बानो ने मदरसा जामिया अशरफिया मसऊदुल उलूम छोटी तकिया, विकास खंड चित्तौरा अंतर्गत समग्र ग्राम शाहनवाजपुर तथा नानपारा कस्बे में मदरसा मिस्बाहुल उलूम एवं मजहरूल उलूम का निरीक्षण कर मदरसों की व्यवस्था का जायजा लिया। नगर के छोटी तकिया मदरसे के निरीक्षण के दौरान बानो ने म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 11:14 PM (IST)
        

बेतरतीब अभिलेखों के रखरखाव पर बिफरे डीएम

बहराइच : जिलाधिकारी अभय ने कलेक्ट्रेट परिसर स्थित जिला आपदा प्रबंधन केंद्र का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने पाया कि कार्यालय में पत्रावलियों एवं पंजिकाओं तथा स्टोर रूम में सामान का रखरखाव बेतरतीब है। उन्होंने इस बात पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए अपर जिलाधिकारी विद्याशंकर ¨सह को निर्देश दिया कि पटल सहायक का वेतन तब तक आहरित न किया जाय जब तक एडीएम के स्तर से इस आशय का प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 11:01 PM (IST)
        

छात्राओं ने निरक्षर महिलाओं को शिक्षित किया

बहराइच : परमहंस पीजी कॉलेज कैसरगंज की ओर से संचालित राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष शिविर के छठे दिन शिविर के छात्र-छात्राओं ने प्राथमिक विद्यालय कोनारी में साक्षरता शिविर के माध्यम से महिलाओं एवं पुरुषों को उनका नाम लिखना सिखाया तथा उन्हें शिक्षा के प्रति जागरूक किया। एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी डॉ.देवेन्द्र कुमार उपाध्याय ने कहा कि आज हमें महिलाओं को शिक्षा के प्रति जागरूक करने की आवश्यकता है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 11:01 PM (IST)
        

दवा प्रतिनिधियों ने कोतवाली घेरा

बहराइच : जिला चिकित्सालय में औचक निरीक्षण करने पहुंचे नगर मजिस्ट्रेट परिसर में घूम रहे दवा कंपनियों के कई प्रतिनिधियों को पूछताछ के लिए कोतवाली ले आए। मामले से आक्रोशित सैकड़ों दवा प्रतिनिधियों ने नगर कोतवाली को घेर लिया। कोतवाली में अभद्र टिप्पणी किए जाने को लेकर मौजूद लोग नाराज हो गए। आक्रोश देखते हुए पुलिस ने पूछताछ के लिए लाए गए सभी लोगों को छोड़ दिया। शुक्रवार को सिटी मजिस्ट्रेट जयशंकर त्रिपा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 11:00 PM (IST)
        

क्रांतिकारी की शहादत को किया नमन

बहराइच : आजादी आंदोलन के महानायक अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद की 84वें बलिदान दिवस पर विभिन्न संगठनों ने श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर याद किया। लोगों ने उनके चित्र पर माल्यार्पण किया। वक्ताओं ने महान क्रांतिकारी के जीवन पर प्रकाश डाला। बहराइच विकास मंच के संरक्षक अनिल त्रिपाठी ने कहा कि क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद के नेतृत्व में काकोरी कांड को अंजाम दिया गया। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी परिषद के महामंत्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 10:59 PM (IST)
        

ईंट समिति ने एआरटीओ की कार्रवाई पर जताया आक्रोश विरोध

बहराइच : सहायक संभागीय अधिकारी ने शुक्रवार को देहात कोतवाली के पास चे¨कग के दौरान ईंट लाद कर ले जा रही तीन ट्रालियां पकड़कर भारी जुर्माना लगा दिया। मामले में ईंट समिति के पदाधिकारयों ने अपना विरोध दर्ज कराया। इससे कार्यालय में तकरीबन एक घंटे अफरातफरी का माहौल रहा। एआरटीओ भगवान प्रसाद एसडीएम के संयुक्त दल के साथ देहात कोतवाली के पास वाहनों की जांच कर रहे थे। इसी दौरान ईंट लदी ट्रालियों के उधर से निक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 10:56 PM (IST)
        

बालश्रम पर अंकुश के लिए निजी संगठनों का आह्वान

बहराइच : बालश्रम पर प्रभावी अंकुश लगाने के उद्देश्य से जिले में कार्यरत गैर सरकारी संगठन एवं विभिन्न विभागों के बीच बेहतर समन्वय स्थापित किए जाने के उद्देश्य से बैठक की गई। मुख्य विकास अधिकारी राकेश कुमार की अध्यक्षता में विकास भवन स्थित उनके कार्यालय कक्ष में बैठक हुई। बैठक में बाल शिक्षा, सुरक्षा एवं उनके अधिकारों के संरक्षण के क्षेत्र में कार्य करने वाली अग्रणी संस्था प्रथम मुंबई शिक्षण उपक्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 10:55 PM (IST)
        

पोल्ट्री फार्म में लगी आग

बहराइच : विकास खंड क्षेत्र अन्तर्गत गेंधरिया ग्राम में एक पोल्ट्री फार्म में अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग से पोल्ट्री फार्म में लगा हजारों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया। शुक्रवार को ग्राम गेंधरिया निवासी जमील खां पुत्र दौलत खां के पोल्ट्री फार्म में अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग लगने से फार्म में रखे चूजे झुलस कर मर गए। उसमें रखा चूजों का 40 बोरी दाना, पानी का बर्तन, जनरेटर, इनवर्टर, टुल्लू पंप ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 10:54 PM (IST)
        

चौकी से चंद कदम की दूर दबंगों का तांडव

बहराइच : कोतवाली नगर क्षेत्र के बशीरगंज चौकी से चंद कदम की दूरी पर दबंगों ने गुरुवार की देर रात जमकर तांडव किया। दबंगों की कारस्तानी का विरोध करने पर शादी समारोह में शामिल हुए बारातियों की पिटाई की गई। विरोध करने पर महिलाओं व अन्य पारिवारिक सदस्यों को भी मारा-पीटा। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। काफी देर बाद पहुंची पुलिस पर परिवारीजनों ने जबरन मामले में सुलह करने का दबाव बनाया। परिवारीजनों ने पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 10:53 PM (IST)
        

प्रमुख सचिव ने पकड़ी सामूहिक नकल, परीक्षा निरस्त

बहराइच : बोर्ड परीक्षा की शुचिता का जायजा लेने सूबे के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य उद्यम डॉ.सूर्यप्रताप ¨सह ने जिले के तीन परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। हनुमत उच्चतर माध्यमिक विद्यालय केशवपुरम मरौचा परीक्षा केंद्र पर कई परीक्षार्थियों की उत्तर पुस्तिकाएं देखने पर पाया कि कई उत्तर-पुस्तिकाओं पर प्रश्नों के उत्तर एक जैसे लिखे हैं। इस पर उन्होंने सामुहिक नकल मानते हुए इंटरमीडिएट भौतिक विज्ञान विषय की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 11:31 PM (IST)
        
(News from Bahraich, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें