Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 28,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बहराइच

खूब रोपी गई हरियाली आज

Bahraich news

बहराइच : गुरुवार का दिन ग्रीन सिटी बहराइच में पौधरोपण के नाम रहा। आसाम मार्ग प्रथम खंड छायावन एवं नानपारा-रुपईडीहा मार्ग पर स्थित सरयू मुख्य नहर पर हरित पट्टी योजनान्तर्गत स्थित 200 एकड़ भूमि पर ऊर्जा वन में ऊर्जा राज्य मंत्री यासर शाह द्वारा तथा कीर्तनपुर नवोदय विद्यालय स्थित बालवन में जिलाधिकारी नरेन्द्र कुमार सिंह ने पौधरोपण किया। उन्होंने कहा कि सिर्फ रोपना ही नहीं, अब इसे बचाना बड़ी जिम्मेदारी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 12:12 AM (IST)
        

कब्जेदारी को लेकर मारपीट, कई बाइक टूटी

Bahraich news

बहराइच: गुरुवार को कोतवाली क्षेत्र के नीलकोठी स्थित एक जमीन पर कब्जेदारी को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई। घटना में पांच लोग घायल हुए हैं। हमलावरों ने बाइक तोड़ डाली। गृहस्थी का सामान तोड़ डाला गया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर छानबीन शुरू कर दी। सीओ मुहम्मद असलम खान का कहना है कि विगत कई वर्षो से थाना क्षेत्र के नीलकोठी स्थित एक आबादी की जमीन की कब्जेदारी को लेकर दो पक्षों में विवाद चल रहा था। गुर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 12:11 AM (IST)
        

यातायात व्यवस्था में फेरबदल

बहराइच : पुलिस ने अलविदा की नमाज और ईद के मद्देनजर बढ़ने वाली भीड़ को देखते हुए पुलिस अधीक्षक लव कुमार ने यातायात व्यवस्था में फेरबदल किया है। अलविदा की नमाज के लिए व्यवस्था दी गई है तो 26 से 28 जुलाई में पीपल चौराहे से घंटाघर जाने वाले मार्गो पर वाहनों का आवागमन पूरी तरह बंद रहेगा। एसपी लवकुमार के मुताबिक शुक्रवार को अलविदा की नमाज है। दोपहर 12 से 2 बजे के बीच घंटाघर से नानपारा मस्जिद की ओर जाने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 12:11 AM (IST)
        

बहराइच की छात्राएं पटना में सम्मानित

बहराइच : बिहार के पटना में आयोजित बोच्ची प्रतियोगिता में बहराइच की चार छात्राओं ने नाम रोशन किया है। छात्राओं को मेडल देकर सम्मानित किया गया। बाबा सुंदर सिंह बधिर विद्यालय की डॉ.बलमीत कौर ने बताया कि विगत 16 से 21 जुलाई तक बिहार के पटना स्थित पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में पांच दिवसीय राष्ट्रीय बोच्ची प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता में देश के 22 राज्यों के खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 12:10 AM (IST)
        

मोबाइल चार्जिग के विवाद में दुकानदार को पीटा

बहराइच : पयागपुर बस स्टैंड पर स्थित एक मोबाइल शॉप पर मोबाइल चार्जिग को लेकर विवाद हो गया। स्थानीय थाने में तैनात सिपाही ने दुकानदार की पिटाई कर दी। दुकानदारों ने सिपाही के विरुद्ध कार्रवाई के लिए पत्र भेजा है। पयागपुर बस स्टैंड पर रजनीश कुमार पुत्र यमुना प्रसाद की मोबाइल शॉप है। मंगलवार दोपहर रजनीश दुकान पर बैठा था, तभी पयागपुर थाने में कार्यरत सिपाही आशीष तिवारी उससे अपना मोबाइल मांगने लगे। दुक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:23 AM (IST)
        

फोटो- 'आजाद हैं, आजाद ही रहेंगे'

Bahraich news

बहराइच : क्रांति का बिगुल फूंकने वाले महान क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद की 108वीं जयंती पर सेनानी भवन सभागार में उन्हें याद किया गया। बहराइच विकास मंच के तत्वावधान में एक गोष्ठी हुई। आजाद के चित्र पर लोगों ने पुष्प चढ़ाकर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। मंच के अध्यक्ष राजेश त्रिपाठी ने कहा कि चंद्रशेखर आजाद 14 वर्ष की आयु में ही क्रांति का बिगुल फूंका था। 9 अगस्त 1928 में कोटला फिरोजशाह दिल्ली में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:21 AM (IST)
        

आवासों में बनने वाले शौचालय 31 तक पूरे हों

Bahraich news

बहराइच : निर्मल भारत अभियान अंतर्गत शौचालय निर्माण के कार्यो में तेजी लाने के लिए आज देवीपाटन मंडल गोंडा के उपनिदेशक पंचायत की अध्यक्षता में एक बैठक हुई। बैठक में उन्होंने शौचालय निर्माण से जुड़े मामलों में विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए। बैठक को संबोधित करते हुए उपनिदेशक पंचायत गिरीशचंद्र रजक ने कहा कि डॉ.राममनोहर लोहिया समग्र ग्राम, अन्य ग्राम तथा इंदिरा आवास में निर्मित होने वाले शौचालयों क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:20 AM (IST)
        

रोडवेज के पास से दबोचा गया पांच हजार का ईनामी

Bahraich news

बहराइच : पिछले तीन साल से फरार चल रहे एक ईनामी अपराधी को थाना कोतवाली देहात पुलिस ने आज रोडवेज के पास से एक लड़की के साथ धर दबोचा। एक लड़की को लेकर वह फरार चल रहा था। इस पर पांच हजार का ईनाम था। पूछताछ के बाद पुलिस ने उसे जेल भेज दिया। बुधवार पूर्वाह्न करीब दस बजे कोतवाली देहात पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी कि पांच हजार का ईनामी अपराधी राममनोरथ पुत्र बुद्धिसागर निवासी नगरौर रोडवेज बस अड्डे के पास एक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:19 AM (IST)
        

फंदे से लटकता मिला देवर-भाभी का शव

Bahraich news

बहराइच : बुधवार की सुबह बौंडी थाना क्षेत्र के घुरेहरीपुर निवासी देवर-भाभी का शव फंदे से लटकता मिला। घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस ने दोनों शवों को अन्त्यपरीक्षण के लिए भेज दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दोनों की मौत हैंगिंग (फंदा लगा आत्महत्या) से होना बताया गया है। मामले की छानबीन की जा रही है। ग्रामीणों में घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हैं। अपर पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश पांडेय ने घटन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:18 AM (IST)
        

युवती की हत्या का खुलासा जल्द करें : एसपी

Bahraich news

बहराइच: तीन माह पूर्व रिसिया के शंकरपुर में अज्ञात युवती की गला रेतकर हत्या करके शव को खेत में फेंक दिया गया था। इस मामले में बुधवार को पुलिस अधीक्षक लव कुमार ने मौके का निरीक्षण कर थानाध्यक्ष को खुलासा करने का निर्देश दिया। उल्लेखनीय है कि 4/5 अप्रैल की रात अज्ञात युवती का शव शंकरपुर गांव के एक खेत में मिला था। उसकी हत्या गला रेतकर की गई थी। इस घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी। उसकी उम्र करी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:17 AM (IST)
        

पुराना रिंग बांध मिटने की ओर, नया बनाने में भी लापरवाही

Bahraich news

बहराइच: जल स्तर घटने के साथ ही पुराने रिंग बांध पर कटान तेज हो गई है। साथ ही पुराने रिंग बांध का अस्तित्व समाप्त होने की ओर है। पिछली बार बनाए गए रिंग बांध पर खर्च हुआ पैसा अभी मिला नहीं है। इस बार फिर नया बांध बनाने का काम शुरू करा दिया गया है। बिना पैसा मिले ही अधिकारी अपनी गर्दन बचाने को फिर से काम में जुट गए हैं। उपजिलाधिकारी ने निरीक्षण कर नये रिंग बांध को मजबूत करने का निर्देश बाढ़ खंड अधिका... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:16 AM (IST)
        

दुष्कर्म के आरोपी को दस वर्ष का सश्रम कारावास

बहराइच : अपर सत्र न्यायाधीश एके वशिष्ठ ने अभियुक्त विकेश कुमार उर्फ विक्की पाठक को बलात्कार का दोष सिद्ध पाये जाने पर दस वर्ष के सश्रम कारावास तथा दस हजार रुपये के अर्थदंड से दंडित किया है। अर्थदंड जमा न करने पर अभियुक्त को छह माह अतिरिक्त सश्रम कारावास भोगना होगा। अभियोजन पक्ष के सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता संत प्रताप सिंह के अनुसार थाना खैरीघाट के साकिन छत्तरपुर निवासी राम निवास ने न्यायिक मजिस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:15 AM (IST)
        

मार्गो से अतिक्रमण हटा, सोलर लाइट लगाई जाय

Bahraich news

बहराइच : सलारगंज मुहल्ले में स्थित मरकजी ईदगाह में ईद की नमाज को लेकर चल रही तैयारी का निरीक्षण एडीएम जेपी सिंह ने सिटी मजिस्ट्रेट हरीराम सिंह, ईओ नगरपालिका संगीता कुमारी एवं डिप्टी सीएमओ के साथ किया। अधिकारियों के दल ने ईदगाह मुतवल्ली इशरत महमूद खां से ईद की नमाज के सिलसिले में चल रही तैयारियों की जानकारी ली और समस्याओं के बारे में बातचीत की। ईदगाह मुतवल्ली ने ईदगाह की ओर आने वाले सभी रास्तों स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:32 AM (IST)
        

विधवा बहू ने की एसपी से जान बचाने की गुहार

बहराइच : छेड़छाड़ के आरोपी ससुर ने विधवा बहू को जानमाल की धमकी दी है। पीड़ित ने एसपी को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है। स्थानीय पुलिस जांच का हवाला देकर मामले में चुप्पी साधे है। रामगांव थाना क्षेत्र के रसूलीचक बेगमपुर निवासी संगीता देवी पत्‍‌नी स्वर्गीय राकेश के साथ बीते 19 जुलाई की शाम उसके ससुर अयोध्या प्रसाद पुत्र जियालाल ने उसके साथ अश्लील हरकतें की। विरोध करने पर मारापीटा। जिसमें ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:31 AM (IST)
        

परिसर में भरा पानी, उपभोक्ताओं को परेशानी

Bahraich news

बहराइच: दूरसंचार केंद्र कैसरगंज जो ग्राम कोनारी में स्थित है। वहां जाने वाले मार्ग पर जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। परिसर में भी इस कदर पानी भरा है कि उपभोक्ता इससे परेशान हैं। हालात यह है कि ईट डालकर बनाए गए अस्थाई रास्ते से लोगों को गुजरना पड़ रहा है। ईटों से गुजरकर अक्सर लोग पानी में गिरते हैं। यही रास्ता आगे जाकर दूरसंचार केंद्र के बगल में प्राथमिक विद्यालय कोनारी की ओर जाता है। मार्ग पर भ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:30 AM (IST)
        

मोहनलालगंज कांड पर नाराज आप का मार्च

बहराइच: लखनऊ के मोहनलालगंज में महिला के साथ हुई बर्बरता एवं हत्या के विरोध में आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने देर रात कैंडिल मार्च निकाला और प्रदर्शन किया। शहीद स्मारक पर इकट्ठा होकर एक सभा का आयोजन किया। अखिलेश सरकार पर आरोप लगाते हुए आप कार्यकर्ताओं ने कहा कि महिला गैंगरेप का शिकार हुई है और दरिंदों ने उसकी हत्या कर दी है। लेकिन अखिलेश सरकार खुद की छवि को बचाने के लिए मामले पर पर्दा डाल रही है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:29 AM (IST)
        

फर्जी व्यक्ति को खड़ा कर करा लिया बैनामा

बहराइच : कोतवाली नानपारा के ग्राम इंटहा में फर्जी व्यक्ति को खड़ा कर कुछ लोगों ने जमीन बैनामा करा ली। एसपी के आदेश पर पुलिस ने धोखाधड़ी का मुकदमा पंजीकृत किया है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। मामला ग्राम इंटहा का है। बहराइच शहर के सूफीपुरा निवासी विवेकानंद सिंह पुत्र सभापति सिंह ने ग्राम इटहा में वर्ष 2000 में गांव की कुसुमा देवी से गाटा संख्या 503, रकबा 8.02228 से 2.4288 भूमि का बैनामा स्कूल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:28 AM (IST)
        

मकान की छत गिरी, आठ घायल

बहराइच : नगर के मुहल्ला कसाई टोला में एक पुराने पक्के मकान की छत सोमवार की देर रात अचानक गिर गई। कमरे में सो रहे आठ लोग घायल हो गए। आनन-फानन में मुहल्ले के लोगों ने सभी घायलों को सीएचसी नानपारा में भर्ती कराया। एक की हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। नगर के मुहल्ला कसाई टोला में फारूक पुत्र गनी के मकान में उनके परिवार के एक दर्जन लोग दो कमरों में सो रहे थे। मकान पुराना औ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:28 AM (IST)
        

फोटो : मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन

Bahraich news

बहराइच : उप्र जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन ने आज अपनी दस सूत्रीय मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा। शिक्षक संघ ने न्यूनतम मूल वेतन प्रदान करने, एक अप्रैल 2005 के बाद नियुक्त सभी शिक्षकों को पुरानी पेंशन योजना में लेने, दूरस्थ जनपदों में कार्यरत शिक्षक-शिक्षिकाओं को गैर जनपदों में लाकर समायोजित करना, अंतर्जनपदीय स्थानांतरण से रिक्त पदों की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:25 AM (IST)
        

फोटो : गड्ढों में तब्दील है एनएच

Bahraich news

बहराइच : सड़कों की बदहाली देखनी हो तो कैसरगंज विधानसभा क्षेत्र की ओर आइए। जहां राष्ट्रीय राजमार्ग पर गड्ढे ही गड्ढे हैं। अन्य मार्गो की हालत भी इससे अलग नहीं है। क्षेत्र की सभी सड़कें गड्ढे में तब्दील हैं। बदहाल सड़कें नागरिकों का अहम मुद्दा है, लेकिन आज तक किसी भी जनप्रतिनिधि ने इस समस्या के निदान के लिए सार्थक पहल नहीं की। कैसरगंज विधानसभा क्षेत्र घाघराघाट से प्रारंभ होकर मरौचा तक लगता है। सड़कों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:25 AM (IST)
        
(News from Bahraich, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें