बहराइच

  • रैली निकाल अंबेडकर का दिया संदेश

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:00 AM (IST)

    बहराइच : भारत मुक्ति मोर्चा के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को मोटरसाइकिल रैली निकाली और बाबा साहब भीम राव अंबेडकर का संदेश जन जन तक पहुंचाया। भारत रत्न अंबेडकर के 125वें जन्म दिवस अवसर पर कचहरी रोड स्थित अंबेडकर पार्क से'रन फार यूनिटी'के तहत 125 मोटरसाइकिलों की रैली मोर्चा ने निकाली। रैली को मोर्चा के प्रांतीय पर्यवेक्षक राजेश कुमार ने झंडी दिखाकर रवाना किया। मुख्य मार्गों से होकर गुजर... और पढ़ें »

  • पढ़ी लिखी लड़की रोशनी घर की

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:00 AM (IST)

    बहराइच : शुक्रवार को तेजवापुर ब्लॉक में स्कूल चलो जागरुकता रैली निकाली गई। गांव-गांव पहुंच कर बच्चों ने अभिभावकों को शिक्षा के लिए जागरुक किया। बच्चों का स्कूलों में नामांकन कराने की अपील की। रैली में प्राथमिक विद्यालय तेजवापुर, तेजवापुर खास, सुल्तानपुर, बड़नापुर, कहारनपुरवा, रामहर्षपुरवा, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के बच्चों ने अपने शिक्षकों के साथ प्रतिभाग किया। रैली का शुभारंभ खंड शिक्षा अ... और पढ़ें »

  • सड़क निर्माण को लेकर लगाया जाम

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:59 PM (IST)

    बहराइच : शहर के हुजूरपुर मार्ग पर पानी टंकी से कटी चौराहा जाने वाला तकरीबन एक किलोमीटर मार्ग बेहद खराब है। पिछले एक दशक से इस मार्ग का मरम्मत नहीं कराया गया है। वाहनों के दबाव से सड़क और जर्जर होती जा रही है। अधिकारियों की उपेक्षा और बेपरवाही से क्षुब्ध स्वतंत्रता संग्राम सेनानी आश्रित वृद्ध ने अधिकारियों को नींद से जगाने के लिए गुरुवार से आमरण अनशन शुरू किया। शुक्रवार को अनशनकारी के समर्थन में आ... और पढ़ें »

  • सूख गई सरयू मे मेंथा की खेती

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:59 PM (IST)

    बहराइच श्रीमद भागवत में महर्षि वेद व्यास ने लिखा है कलियुग में पांच हजार वर्ष बाद सरयू नदी लुप्त हो जाएगी। यह बात आज सार्थक होती नजर आ रही है। भंगहा घाट से लेकर जगतापुर, गुलरिहा, मोकला से लेकर भग्गड़वाघाट के बीच कभी हिलोरे मारने वाली सरयू नदी आज सूख गई है। आसपास के लोग नदी की बीच धारा में मेंथा की खेती कर रहे हैं। पानी तो दूर अब नदी को यहां पहचानना भी मुश्किल हो रहा है। क्षेत्र में लगभग 35 किलोमीट... और पढ़ें »

  • पानी की खोज में आबादी में पहुंचा हिरन

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:58 PM (IST)

    बहराइच : भीषण गर्मी में पानी को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। जंगल में पानी के स्त्रोत सूख गए हैँ। ऐसे में जंगली जानवर पानी के लिए भटकते हुए आबादी में पहुंच रहे हैं। शुक्रवार को पयागपुर के कोट बाजार में एक हिरन पानी की तलाश में भटकते हुए आ पहुंचा। हिरन को देखकर कुत्तों ने उसे काट कर घायल कर दिया। कुत्तों के हमले से बचने के लिए हिरन भाग कर एक घर में घुस गया। घर वालों ने कुत्तों को भगाया। हिरन आने की स... और पढ़ें »

  • पानी के लिए तरस रहे मरीज व तीमारदार

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 11:36 PM (IST)

    बहराइच : चिलचिलाती धूप और बढ़ रहा पारा जहां लोगों को मई जून की गर्मी का एहसास दिला रहा हैं, वहीं जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती मरीजों को प्यास लगने पर तीमारदार पानी के लिए दर बदर भटकते नजर आ रहे हैं। यहां लगा एक इंडिया मार्का हैंडपंप एक अनार सौ बीमार की कहावत चरितार्थ कर रहा है। अस्पताल में मरीजों के तीमारदारों को पानी के लिए जगह-जगह दौड़ना पड़ रहा है। पर्चा काउंटर के सामने लगा एक इंडिया ... और पढ़ें »

  • गर्मी में फुंक रहे ट्रांसफार्मर, अंजान बने अफसर

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 11:36 PM (IST)

    जरवल(बहराइच): भीषण गर्मी को देखते हुए अब विद्युत ट्रांसफार्मर भी जवाब देने लगे हैं। जले ट्रांसफार्मर को कई दिनों तक बदले न जाने से ग्रामीण गर्मी में रात बिताने को विवश हो रहे हैं। ब्लॉक के जोतौरा गांव में सात दिन पूर्व ट्रांसफार्मर जल गया था। अब तक बिजली विभाग के कर्मियों ने जले ट्रांसफार्मर को बदला नहीं है। इससे ग्रामीणों में रोष है। ग्राम पंचायत कमलेश कुमारी ने बताया कि ट्रांसफार्मर जल गया है।... और पढ़ें »

  • अवैध कब्जे के विरोध में ग्रामीणों का धरना जारी

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 11:35 PM (IST)

    बहराइच : कैसरगंज थाना क्षेत्र के हिसामपुर में सार्वजनिक जमीन पर राजस्व विभाग की मिलीभगत से दबंग लोग कब्जा कर लिए हैं। इसकी शिकायत जिलाधिकारी से की गई। इसके बावजूद भी अवैध कब्जा हटाने के बजाय विभाग के अधिकारी मौन हो गए। सरकारी जमीन पर से अवैध कब्जा हटाने की मांग को लेकर ग्रामीण तीन दिनों से कलेक्ट्रेट के धरनास्थल पर धरना दे रहे हैं। अधिकारी कान नहीं दे रहे हैं। रमेश चंद्र समेत अन्य ग्रामीणो... और पढ़ें »

  • साइकिल चलाएंगे, सरकार की उपलब्धियों को गिनाएंगे

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 11:35 PM (IST)

    नानपारा (बहराइच) विधानसभा चुनाव के पहले सपा पार्टी की उपलब्धियों को गांव-गांव घर-घर तक पहुंचाने के लिए गंभीर हो गई है। पदाधिकारी मान रहे हैं कि चार साल में सपा सरकार ने जितने काम किए हैं, उतना किसी सरकार में नहीं हुआ। स्वास्थ्य हो या सड़क, शिक्षा हो या रोजगार। हर क्षेत्र में कार्य हुए हैं। अब जरूरत है कि कार्यकर्ता इन उपलब्धियों को गांव-गांव पहुंचकर घर-घर में पहुंचाएं। इसके लिए पार्टी के कार्यकर्त... और पढ़ें »

  • अमित ने रामकुमार को दी पटकनी

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 11:25 PM (IST)

    जरवल(बहराइच): नगर के अहमद शाह अखाड़ा में एक दिवसीय क्षेत्रीय दंगल प्रतियोगिता का आयोजन बुधवार को हुआ। दंगल में लगभग एक दर्जन कुश्तियां हुईं। दंगल के मुख्य अतिथि वरिष्ठ साहित्यकार ओंकार प्रसाद श्रीवास्तव ने पहलवानों को माल्यार्पण कर दंगल की शुरूआत कराई। कार्यक्रम आयोजक एवं वरिष्ठ रेफरी चौधरी अजमत अली उर्फ चुन्ना पहलवान रहे। दंगल प्रतियोगिता में चेतरौली कर्नलगंज के अमित ¨सह ने जरवल के राम कुमार ... और पढ़ें »

  • जनता परेशान,'माननीय'बने अंजान

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 11:24 PM (IST)

    क सरगंज(बहराइच): बाराबंकी- रुपईडीहा राष्ट्रीय राजमार्ग 28 सी के ऐनी अलहियापुर के पास बनकर तैयार टोल प्लाजा का विरोध बढ़ता ही जा रहा है। जनता टू लेन सड़क पर टैक्स वसूली को लेकर परेशान है तो'माननीय'इससे अंजान बने हैं। माननीयों की चुप्पी से जनता में आक्रोश है। व्यापार मंडल, किसान यूनियन व सामाजिक संगठनों के साथ-साथ ग्राम पंचायतों के जागरुक नागरिक इसके विरोध में सड़क पर अब उतरने का मन बना चुके हैं। लो... और पढ़ें »

  • युवाओं ने थामा कांग्रेस का हाथ

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 11:24 PM (IST)

    बहराइच : बुधवार को कांग्रेस भवन सभागार में युवा कांग्रेस प्रदेश महासचिव के नेतृत्व में कई युवाओं ने कांग्रेस का दामन थामा। जिलाध्यक्ष ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इस दौरान पार्टी की अहम जिम्मेदारी भी सौंपी गई। प्रदेश महासचिव रवि श्रीवास्तव ने कहा कि पार्टी में युवाओं को जितनी तरजीह राहुल गांधी ने दी, उतना और किसी दल में युवाओं को नहीं मिला है। कांग्रेस ही सभी समाज को एक साथ लेकर चलने वाली प... और पढ़ें »

  • चुनाव में दौड़े वाहन, नहीं मिला किराया

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 11:23 PM (IST)

    विशेश्वरगंज(बहराइच): पंचायत चुनाव में लगाए गए वाहनों के मालिकों को किराये का भुगतान नहीं किया गया है। इससे वाहन मालिकों में रोष है। वाहन स्वामियों का कहना है कि चुनाव के दौरान जिला निर्वाचन कार्यालय के निर्देश पर एआरटीओ की ओर से उनके वाहनों को अधिग्रहीत कर लिया जाता है। इसके बाद किराया देने में लापरवाही बरती जाती है। इसकी शिकायत डीएम से भी की गई है। वाहन मालिक घनश्याम पाठक ने बताया कि 15 स... और पढ़ें »

  • आसमान से बरस रही आग, आमजन बेहाल

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 11:23 PM (IST)

    बहराइच : आसमान से आग बरस रही है। पारा 43 डिग्री पार कर चुका है। दोपहर होते ही सड़कें सूनी हो जाती हैं। लू के थपेड़े से लोग घरों में कैद हो जाते हैं। सुबह और शाम को ही घरों से बाहर निकलते हैं। बाजारों में चहल-पहल भी शाम को ही दिखती है। सड़कों से गुजरने वाले लोग छाता, चश्मा, रूमाल व हेलमेट लगाकर आ-जा रहे हैं। मौसम का यह रुख देख घर-घर में गर्मी के सितम को लेकर चर्चाएं दिन भर चलती रहती हैं। अप्रैल मा... और पढ़ें »

  • परिवार पर टिप्पणी पर मारा था व्यापारी

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 11:22 PM (IST)

    पयागपुर(बहराइच): स्थानीय पुलिस ने बुधवार को पयागपुर के भूपगंज बाजार में मोबाइल दुकानदार को सिर्फ इसलिए मौत के घाट उतार दिया गया। क्योंकि वह सोमनाथ के परिवारीजनों के खिलाफ टिप्पणी करता था। पुलिस ने एक आरोपी को जेल भेज दिया, जबकि दूसरे की तलाश में दबिश दी जा रही हैं। थाना क्षेत्र के भूपगंज में मोबाइल विक्रेता शरीफ(24) की सोमवार देर रात कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ वार कर हत्या की गई थी। वारदात को अंजाम... और पढ़ें »

  • ट्रैक्टर ट्राली ने तीन छात्रों को रौंदा, एक की मौत, दो गंभीर

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 11:22 PM (IST)

    बहराइच : रामगांव थाना क्षेत्र के किशुनपुर मीठा गांव में बुधवार को अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर-ट्राली चहारदीवारी तोड़कर प्राथमिक विद्यालय में घुस गयी। घर से मदरसा स्कूल में पढ़ने जा रहे जा रहे रहे तीन छात्र-छात्राएं इसकी चपेट में आ गए। एक छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गई। उपचार के लिए घायल बच्चों को जिला अस्पताल भेजवाया। चिकित्सकों ने... और पढ़ें »

  • मेला व समारोह में खपाते थे नकली कोल्ड ड्रिंक

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 11:20 PM (IST)

    नवाबगंज(बहराइच) : नवाबगंज के सतीजोर गांव में प्रशासन और पुलिस की छापामारी में पकड़ी गई नकली कोल्ड ¨ड्रक फैक्ट्री आमजन और कंपनी दोनों की सेहत हो पलीता लगा रही थी। यहां तैयार होने वाला नकली शीतल पेय सीमा के आसपास के क्षेत्रों के साथ-साथ उन स्थानों पर बड़े पैमाने पर खपाया जाता था जहां मेला हो या अधिक लोगों का जमावड़ा होता था। कोकाकोला कंपनी अपनी उच्चस्तरीय गुणवत्ता को लेकर पूरे विश्व में जानी जाती है।... और पढ़ें »

  • थके-हारे, बेचारे पहुंच रहे अदालत के द्वारे

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 11:17 PM (IST)

    विजय द्विवेदी, बहराइच केस एक : थाना कैसरगंज क्षेत्र के रमवापुर रघुवीर ¨सह में 24 फरवरी को कुछ दबंग लोग महिला को घर से उठा ले गए। थाने पर तहरीर दी गई। पुलिस ने रिपोर्ट नहीं दर्ज की। थक-हार कर पीड़ित ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। केस दो : कोतवाली नानपारा क्षेत्र के पकरा देवरिया गांव में जमीनी रंजिश को लेकर गांव के ही दबंग लोगों ने घर में घुसकर मारपीट की। कई लोग घायल हुए। कुद्दूस ने कोतवाली मे... और पढ़ें »

  • कानून न कायदा, सिर्फ अपना फायदा

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:15 PM (IST)

    बहराइच : जिले की सड़कों पर बेतरतीब फर्राटा भर रहे टैंपो चालक बेलगाम हो चुके हैं। सबसे ज्यादा अराजकता इनके द्वारा शहर में फैलाई जा रही है। अप्रशिक्षित होने के बावजूद शहर की सड़कों पर नियम कानूनों को ताक पर रख चल रहे इन टैंपों चालकों के चलते आए दिन लोगों को जाम का सामना भी करना पड़ रहा है। बावजूद इसके यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से जिम्मा संभालने वाले मामले से अनभिज्ञ हैं। जिले में लगभग साढ़े छह स... और पढ़ें »

  • शादी का झांसा देकर लाखों ऐंठे

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:15 PM (IST)

    बहराइच : रानीपुर थाना क्षेत्र के गोबरहा गांव में शादी का झांसा देकर लाखों रुपये ऐंठ लिए। विवाह नहीं करा पाए तो पीड़ित ने रकम को वापस मांगा। रकम तो नहीं मिली, लेकिन जानमाल की धमकी जरूर मिल रही है। तहरीर लेकर पुलिस इस मामले में खामोश है। थाना क्षेत्र के गोबरहा गांव निवासी शिव कुमार का आरोप है कि श्रावस्ती जिले के भिनगा कोतवाली क्षेत्र के अधारीपुरवा गांव के एक व्यक्ति ने अपनी बेटी की शादी उससे तय ... और पढ़ें »

(News from Bahraich, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें