Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 03,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बहराइच

बीएसएनएल आफिस में लगी आग

fire broken in the bsnl office

नानपारा(बहराइच): शनिवार की दोपहर दो बजे नगर के राकेश टाकीज के निकट बने भारत संचार निगम लिमिटेड के कार्यालय में शार्ट सर्किट से आग लग गई। दो बीटीएस जल गए। लाखों का नुकसान हुआ है। दूसरी मंजिल पर लगी शार्ट सर्किट से आग के कारण बीएसएनएल की तमाम मशीनें व तार जल गये। सूचना पर दमकल ने पहुंच कर आग बुझाने के कार्य में सहयोग किया। अग्निकांड के समय कर्मचारी इंद्रजीत हरी नरायन मौर्य, अमरजीत, राम प्यारी मौजू... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 11:55 PM (IST)
        

सुविधा न होने पर बिफरे अधिवक्ता

advocates express annoyed over irregularties

बहराइच : जिला बार एसोसिएशन की साधारण सभा की बैठक शनिवार पूर्वान्ह बार मुख्य भवन में हुई। बैठक में अधिवक्ताओं के बैठने के लिए कुर्सी, व पंखे के इंतजाम न होने पर नाराजगी जाहिर की गई। बैठक की अध्यक्षता वरिष्ठ उपाध्यक्ष सिद्धनाथ श्रीवास्तव ने की तथा संचालन महामंत्री राजकुमार सिंह ने किया। सभा में न्यायालयों पर अधिवक्ताओं के बैठने के लिए पर्याप्त कुर्सियों व पंखे न चलने पर विस्तृत चर्चा हुई। इसी क्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 11:51 PM (IST)
        

प्रदर्शनकारियों पर मुकदमें के विरोध में दुकानें बंद

market closed against fir

पयागपुर (बहराइच) : अघोषित विद्युत कटौती के विरोध में धरना प्रदर्शन करने वाले नागरिकों पर हुई पुलिसिया कार्रवाई से आक्रोशित व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठानों को बंद कर विरोध जताया। एक ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंपा। एसडीएम द्वारा मुकदमा वापस लिए जाने के आश्वासन पर व्यापारी शांत हुए। इस दौरान बस स्टाप, कोट बाजार, भूपगंज बाजार की दुकानें पूरी तरह से बंद रहीं। लोग चाय-पानी को तरस गए। दोपहर बाद दुकानें खु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 11:49 PM (IST)
        

वैदिक मंत्रोच्चार से शुरू हुआ गणेशपूजन

बहराइच : ब्राह्माणीपुरा स्थित गणेशपूजा पंडाल में वैदिक मंत्रो द्वारा गणेश जी का पूजन आचार्य सिद्धार्थ पांडेय ने कराया। गणपति की मूर्ति का अभिषेक, पूजन एवं नवरत्‍‌न माला का माल्यार्पण किया गया। मथुरा वृंदावन के गोविंद गोपाल लीला संस्थान के कलाकारों द्वारा दोपहर में रामलीला का आकर्षण मंचन किया गया। जिसमें नारद मोह की लीला भक्तों को दिखाई गई। रात में भव्य आरती के पश्चात रासलीला का मंचन किया गया एवं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 11:45 PM (IST)
        

बाढ़ से क्षतिग्रस्त हुए सम्पर्क मार्ग

road in bad shape due to flood

अगैया(बहराइच): तहसील नानपारा क्षेत्र में आई बाढ़ से दर्जनों ग्रामों के सम्पर्क मार्ग, चकमार्ग एवं सड़कों को भारी क्षति पहुंची है जिसके कारण बाढ़ का पानी निकल जाने के बाद भी ग्रामीणों को आवागमन में भारी कठिनाइयों को सामना करना पड़ रहा है। बाढ़ का पानी इतना तीव्र था कि विभिन्न ग्रामों में जहां भारी संख्या में कच्चे एवं पक्के मकान गिर गये या आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गये, वहीं सम्पर्क मार्गो को क्षति... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 11:44 PM (IST)
        

राहत वितरण में फर्जीवाड़ा, प्रदर्शन

Bahraich news

बहराइच : विकास खंड मिहीपुरवा के दर्जनों ग्रामीणों ने बाढ़ राहत वितरण में धांधली का आरोप लगाते हुए कलेक्ट्रेट गेट पर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने पुन: नई टीम गठित कर बाढ़ पीड़ित क्षेत्रों का सर्वे कराकर पीड़ितों को उचित मुआवजा दिये जाने की मांग की। तहसील नानपारा के ग्रामसभा सोगवा न्याय पंचायत गोपिया के दर्जनों ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट गेट पर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम सभा गोड़रिया मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 11:38 PM (IST)
        

खाता खुलने का काम आज भी चला

Bahraich news

बहराइच : तस्वीर गवाह है कि इन दिनों प्रधानमंत्री जन-धन योजना के तहत जीरो बैलेंस पर खाता खुलवाने को लेकर कितनी जद्दोजहद है। बैंक परिसर व उसके आसपास, जिधर देखो हाथ में खाता फार्म व उसे भरवाने के लिए पढ़े लिखे की तलाश। कुछ लोग तो बाकायदा चटाई बिछाए अपने चहेते के फार्म भरने में मगशूल हैं। भीड़ के बीच जहां जगह मिली जुट गए फार्म को पूरा करने में। उमस भरी गर्मी में लोग अपराह्न तक हलकान रहे। पहले खाता खोले... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 11:37 PM (IST)
        

सागौन के 22 बोटे बरामद

Bahraich news

बहराइच: रुपईडीहा वन रेंज में वन विभाग और एसएसबी की संयुक्त कार्रवाई में कटघर गांव के बाहर स्थित एक खेत से छापामारी में 22 बोटे सागौन के बरामद किये गये। बरामद लकड़ी की कीमत एक लाख रुपये बताई जाती है। शुक्रवार को डीएफओ आरके सिंह तथा एसएसबी के रेंज अधिकारी जेपी चौबे ने वन सुरक्षा गश्ती दल के संयुक्त छापेमारी की कार्रवाई में कटघर खन्नापुरवा निवासी फजलुर्रहमान के खेत से 22 बोटा सागौन की लकड़ी बरामद की ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 11:37 PM (IST)
        

डीएम साहब! नहीं मिल रही गैस

Bahraich news

बहराइच : .. दीपक गुप्ता-ब्राह्माणीपुरा सिद्धनाथ मंदिर निवासी हैं। स्टीलगंज स्थित गैस एजेंसी से इस कदर परेशान हैं कि केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री तक को पत्र लिख कार्रवाई की मांग की है। उनका कहना है कि बुकिंग के बाद तय समय सीमा पर गैस नहीं मिलती। हफ्तों दौड़ाया जाता है। जब एजेंसी तक पहुंचो तो कर्मचारी ऐसी अभद्रता करते हैं जिसे जुबान से कहा जाना संभव नहीं। .. डॉ.एसएन राव- घसियारीपुरा में रहते हैं। गै... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 11:36 PM (IST)
        

गणेश पूजन महोत्सव शुरू

Bahraich news

बहराइच : गणेश पूजा महोत्सव का शुभारम्भ ब्राह्माणीपुरा स्थित गणेश पूजा पंडाल में शुरू हुआ। पुणे से मंगाई गई गणेश प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा आचार्यो द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार के साथ कराई गई। यजमान राधा रमण यज्ञसेनी ने विधिवत पूजन किया। ब्राह्माणीपुरा स्थित गणेश पूजा समिति द्वारा गणेश प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा कर पूजन अर्चन कार्यक्रम शुरू किया गया। रात्रि आरती के पश्चात 30 अगस्त से 3 सितंबर तक रासल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 11:35 PM (IST)
        

शटर तोड़ हजारों के माल पर हाथ साफ

Bahraich news

बहराइच : आज फिर चोरों ने पुलिस को चुनौती देते हुए हजारों के माल पर हाथ साफ कर दिया। मुख्य बाजारों में दुकानों के शटर तोड़ चोरों ने इत्मिनान से चोरी की और माल लेकर चलते बने। दिलचस्प यह है कि पिकेट ड्यूटी और चौराहों-चौराहों पर लगे पुलिस कर्मियों को इसकी भनक तक नहीं लगी। कोतवाली नगर के पानी टंकी के समीप संजय अग्रवाल एक मेडिकल स्टोर है। गुरुवार की रात दुकान बंद कर व्यवसायी घर चले गए। देर रात चोरों ने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 11:34 PM (IST)
        

बिजली कटौती से विदेशी पर्यटक भी बेहाल

Shravasti news

श्रावस्ती: जिले को अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाने वाली बौद्ध एवं जैन तीर्थस्थली श्रावस्ती के बौद्ध भिक्षु बेकाबू बिजली संकट से परेशान हैं। बिजली की अनियमित आपूर्ति के कारण श्रावस्ती तीर्थ क्षेत्र में आने वाले देशी-विदेशी पर्यटकों व तीर्थयात्रियों की मुश्किलें और बढ़ जाती है। अघोषित विद्युत कटौती से नाराज बौद्ध भिक्षु टेनजिन ने कहा कि 21वीं सदी के भारत में बिजली की अंधाधुंध कटौती इस देश की सफल विकास ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 12:09 AM (IST)
        

सेमरिया के ग्रामीणों का प्रदर्शन

Bahraich news

बहराइच : अलग ग्राम पंचायत की मांग को लेकर विकास खंड शिवपुर के सेमरिया ग्राम निवासी सैकड़ों ग्रामीणों ने विकास भवन पर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को मांग पत्र देकर कार्रवाई की मांग की। विकास खंड शिवपुर के सेमरिया गंाव पहले स्वयं ग्राम पंचायत का दर्जा प्राप्त किये हुए था। ग्रामीणों का कहना है कि 1995 में इसकी आबादी एक हजार से कम होने के कारण सेमरिया गांव को ग्राम पंचायत मटेरा कला से संबद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 12:05 AM (IST)
        

नौचंदी मेले में उमड़ी जायरीनों की भीड़

Bahraich news

बहराइच : कौमी एकता का मरकज दरगाह हजरत सैय्यद सालार मसऊद गाजी रहमतुल्लाह अलैह के नौचंदी मेले में हजारों की संख्या में अकीदतमंदों ने उपस्थिति दर्ज कराते हुए आस्ताने पर हाजिरी दी और अमनोअमान कायम रहने की दुआ की। नौचंदी मेले के अवसर पर पूर्व की भांति जिला बहराइच समेत पड़ोसी मुल्क नेपाल से अकीदतमंदों की आमद का सिलसिला सुबह से ही शुरू हो गया था और तेज धूप व गर्मी को बर्दाश्त करते हुए एक के बाद एक आस्ता... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 12:05 AM (IST)
        

अंतरराज्यीय लुटेरों को पुलिस ने दबोचा

Bahraich news

बहराइच : देहात कोतवाली पुलिस व सर्विलांस टीम ने संयुक्त रूप से मुखबिर की सूचना पर तीन अ‌र्न्तराज्यीय लुटेरों को धर दबोचा। इनके पास से नगदी व सोने चांदी के जेवरात भी बरामद किये गये। पकड़े गये लुटेरों ने अपना ठिकाना उड़ीसा बताया है। पुलिस ने तीनों को कार्रवाई कर जेल भेज दिया। पुलिस अधीक्षक आरएल वर्मा के निर्देशन में देहात कोतवाली पुलिस व सर्विलांस टीम ने अ‌र्न्तराज्यीय चोरों को पकड़ने की रणनीति तैयार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 12:04 AM (IST)
        

बोल बम के नारों से गूंजे शिवालय

Bahraich news

बहराइच : कजरी तीज के पावन पर्व पर शिवालयों में जलाभिषेक के लिए भक्तों का सैलाब उमड़ा। बोल बम के नारों से शिव मंदिर गूंजे। लंबी पद यात्रा के बाद कांवरियों ने शिव मंदिरों में जलाभिषेक किया। शहर के सिद्धनाथ मंदिर में जलाभिषेक के लिए कड़े बंदोबस्त किये गये थे। सुबह से ही जलाभिषेक के लिए भक्त पहुंचने लगे। जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर एवं सिद्धनाथ मंदिर के पीठाधीश्वर रवि गिरि जी महाराज ने कजरी तीज के अवसर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 12:03 AM (IST)
        

22 बैंकों ने खोले 87 हजार जन धन खाते

बहराइच : प्रधानमंत्री जन धन योजना की आज औपचारिक रूप से शुरूआत हुई। सांसदों ने खाताधारकों को रुपे कार्ड सौंपा। जिले के अग्रणी इलाहाबाद बैंक के तत्वावधान में बन सरिता रिसार्ट में प्रधानमंत्री जन धन योजना का शुभारंभ किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि कैसरगंज के भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह रहे। सभापति के रूप में जिला जज रमेश चंद्र मौजूद रहे। संचालन डीडीएम नाबार्ड राजेश कुमार सिंह ने किया। जन धन योजना ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 12:02 AM (IST)
        

अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग डायट में आज से

Bahraich news

बहराइच : शिक्षकों की भर्ती की कट आफ मेरिट गुरुवार अपरान्ह जारी हो गई। पयागपुर स्थित जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में शुक्रवार सुबह दस बजे से काउंसिलिंग प्रारम्भ होगी। तीन दिनों तक काउंसिलिंग चलेगी। आठ पटल बनाये गये हैं। अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए अभिलेख साथ लाने होंगे। डायट प्राचार्य हरिहर भारती ने बताया कि कट आफ मेरिट डायट पर चस्पा कर दी गई है। वेबसाइट पर भी इसकी सूचना मौजूद है। उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 12:01 AM (IST)
        

गणेश महोत्सव आज से

Bahraich news

बहराइच : गणेश पूजा महोत्सव शुक्रवार से प्रारम्भ हो रहा है। शहर के ब्राह्माणीपुरा में महोत्सव के लिए तैयारियां पूरी हो गई हैं। महाराष्ट्र के पुणे जिले से गणेश जी की प्रतिमा पूजन के लिए लाई गई है। बुधवार को विशाल जुलूस में गाजे बाजे के साथ प्रतिमा पूजा स्थल पर पहुंचाई। कजरी तीज के अवसर पर श्री गणेश पूजा महोत्सव समिति के दौरान पूजा स्थल पर कांवर यात्रा स्वागत एवं प्रसाद वितरित किया गया। शुक्रवार की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 12:00 AM (IST)
        

व्यापारियों ने एसपी के सामने रखे जमीन के तथ्य

businessman met to sp

बहराइच : रिसिया थाना क्षेत्र में भूमि विवाद के मामले में पुलिस की एकपक्षीय कार्रवाई से आक्रोशित व्यापारियों के प्रतिनिधि मंडल ने बुधवार को एसपी से मुलाकात कर उन्हें तथ्यों से अवगत कराया। पुलिस की भूमिका को संदिग्ध बताया। एसपी ने सीओ को जांच कर जल्द से जल्द रिपोर्ट मांगी है। जिसे दोषियों पर कार्रवाई की जा सके। रिसिया थाना क्षेत्र के रविदासनगर में राम अवतार लाठ पुत्र लाला राम कुमार लाठ व देवेन्द्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 12:24 AM (IST)
        
(News from Bahraich, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें