Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 25,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बहराइच

विधवा बहू ने की एसपी से जान बचाने की गुहार

बहराइच : छेड़छाड़ के आरोपी ससुर ने विधवा बहू को जानमाल की धमकी दी है। पीड़ित ने एसपी को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है। स्थानीय पुलिस जांच का हवाला देकर मामले में चुप्पी साधे है। रामगांव थाना क्षेत्र के रसूलीचक बेगमपुर निवासी संगीता देवी पत्‍‌नी स्वर्गीय राकेश के साथ बीते 19 जुलाई की शाम उसके ससुर अयोध्या प्रसाद पुत्र जियालाल ने उसके साथ अश्लील हरकतें की। विरोध करने पर मारापीटा। जिसमें ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:31 AM (IST)
        

परिसर में भरा पानी, उपभोक्ताओं को परेशानी

Bahraich news

बहराइच: दूरसंचार केंद्र कैसरगंज जो ग्राम कोनारी में स्थित है। वहां जाने वाले मार्ग पर जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। परिसर में भी इस कदर पानी भरा है कि उपभोक्ता इससे परेशान हैं। हालात यह है कि ईट डालकर बनाए गए अस्थाई रास्ते से लोगों को गुजरना पड़ रहा है। ईटों से गुजरकर अक्सर लोग पानी में गिरते हैं। यही रास्ता आगे जाकर दूरसंचार केंद्र के बगल में प्राथमिक विद्यालय कोनारी की ओर जाता है। मार्ग पर भ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:30 AM (IST)
        

मोहनलालगंज कांड पर नाराज आप का मार्च

बहराइच: लखनऊ के मोहनलालगंज में महिला के साथ हुई बर्बरता एवं हत्या के विरोध में आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने देर रात कैंडिल मार्च निकाला और प्रदर्शन किया। शहीद स्मारक पर इकट्ठा होकर एक सभा का आयोजन किया। अखिलेश सरकार पर आरोप लगाते हुए आप कार्यकर्ताओं ने कहा कि महिला गैंगरेप का शिकार हुई है और दरिंदों ने उसकी हत्या कर दी है। लेकिन अखिलेश सरकार खुद की छवि को बचाने के लिए मामले पर पर्दा डाल रही है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:29 AM (IST)
        

फर्जी व्यक्ति को खड़ा कर करा लिया बैनामा

बहराइच : कोतवाली नानपारा के ग्राम इंटहा में फर्जी व्यक्ति को खड़ा कर कुछ लोगों ने जमीन बैनामा करा ली। एसपी के आदेश पर पुलिस ने धोखाधड़ी का मुकदमा पंजीकृत किया है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। मामला ग्राम इंटहा का है। बहराइच शहर के सूफीपुरा निवासी विवेकानंद सिंह पुत्र सभापति सिंह ने ग्राम इटहा में वर्ष 2000 में गांव की कुसुमा देवी से गाटा संख्या 503, रकबा 8.02228 से 2.4288 भूमि का बैनामा स्कूल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:28 AM (IST)
        

मकान की छत गिरी, आठ घायल

बहराइच : नगर के मुहल्ला कसाई टोला में एक पुराने पक्के मकान की छत सोमवार की देर रात अचानक गिर गई। कमरे में सो रहे आठ लोग घायल हो गए। आनन-फानन में मुहल्ले के लोगों ने सभी घायलों को सीएचसी नानपारा में भर्ती कराया। एक की हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। नगर के मुहल्ला कसाई टोला में फारूक पुत्र गनी के मकान में उनके परिवार के एक दर्जन लोग दो कमरों में सो रहे थे। मकान पुराना औ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:28 AM (IST)
        

फोटो : मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन

Bahraich news

बहराइच : उप्र जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन ने आज अपनी दस सूत्रीय मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा। शिक्षक संघ ने न्यूनतम मूल वेतन प्रदान करने, एक अप्रैल 2005 के बाद नियुक्त सभी शिक्षकों को पुरानी पेंशन योजना में लेने, दूरस्थ जनपदों में कार्यरत शिक्षक-शिक्षिकाओं को गैर जनपदों में लाकर समायोजित करना, अंतर्जनपदीय स्थानांतरण से रिक्त पदों की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:25 AM (IST)
        

फोटो : गड्ढों में तब्दील है एनएच

Bahraich news

बहराइच : सड़कों की बदहाली देखनी हो तो कैसरगंज विधानसभा क्षेत्र की ओर आइए। जहां राष्ट्रीय राजमार्ग पर गड्ढे ही गड्ढे हैं। अन्य मार्गो की हालत भी इससे अलग नहीं है। क्षेत्र की सभी सड़कें गड्ढे में तब्दील हैं। बदहाल सड़कें नागरिकों का अहम मुद्दा है, लेकिन आज तक किसी भी जनप्रतिनिधि ने इस समस्या के निदान के लिए सार्थक पहल नहीं की। कैसरगंज विधानसभा क्षेत्र घाघराघाट से प्रारंभ होकर मरौचा तक लगता है। सड़कों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:25 AM (IST)
        

रैली निकाल अभिभावकों को किया जागरुक

बहराइच : विकास खंड चित्तौरा के विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने स्कूल चलो अभियान के तहत रैली निकाली। विभिन्न गांवों का भ्रमण कर रैली में शामिल विद्यार्थियों ने अभिभावकों को नामांकन के प्रति जागरुक किया। कन्या पूर्व माध्यमिक व प्राथमिक विद्यालय भगवानपुर माफी के छात्र-छात्राओं ने रैली निकाली। रैली अचाकपुर, भगवानपुर माफी व कोरिनपुरवा का भ्रमण करते हुए विद्यालय आकर समाप्त हो गई। छात्र-छात्राए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:24 AM (IST)
        

विधायक ने चौपाल लगाई, सुनी समस्याएं

बहराइच: विकास खंड के अन्तर्गत नासिरगंज ग्राम में चौपाल लगाकर क्षेत्रीय विधायक मुकुट बिहारी वर्मा ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी तथा हरसंभव मदद का आश्वासन भी दिया। विधायक श्री वर्मा ने बाढ़ पीड़ित परिवारों, विधवा, वृद्धा एवं विकलांगों के हितों में सहयोग की बात कही। उन्होंने कहा कि आज बाढ़ पीड़ितों की समस्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। इसके निस्तारण के लिए शासन से वार्ता कर निदान कराया जाएगा। उधर ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:24 AM (IST)
        

पशुओं के 12 पैर व दो बछड़े मिले, एक गिरफ्तार

बहराइच : हुजूरपुर थाना क्षेत्र के ग्रामपंचायत लालपुर के झलिया गांव से पुलिस ने पशुओं के 12 पैर व दो बछड़ों के साथ एक को गिरफ्तार कर लिया है। पांच आरोपी मौका देख फरार हो गए। मामला मंगलवार का है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने लालपुर के झलिया गांव में छापा मारा। मौके से तीन पशुओं के बारह पैर व दो बछड़े जिंदा बरामद किए गए। बरामदगी के दौरान छह चाकू, एक बोगदा, एक खुखरी तथा लकड़ी का ठीहा भी बरामद हुआ है। एस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:23 AM (IST)
        

हंगामा कर रहा सिपाही निलंबित

बहराइच : कोतवाली नगर क्षेत्र के अस्पताल चौराहे के पास नशे में धुत होकर सोमवार की शाम हंगामा करने वाले पुलिस कर्मी को मेडिकल जांच के बाद निलंबित कर दिया गया है। वहीं एक अन्य मामले में हुजूरपुर थाने के भग्गड़वा पुलिस चौकी के उपनिरीक्षक को लाइन हाजिर कर दिया गया है। सोमवार शाम कोतवाली नगर में तैनात सिपाही हरेंद्र पाल ने नशे की हालत में अस्पताल चौराहे पर जमकर हंगामा किया। लोगों से अभद्रता की तो किसी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:23 AM (IST)
        

शराब व तमंचे के साथ दो गिरफ्तार

बहराइच : रामगांव थाना क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों से पुलिस ने एक बारह बोर का तमंचा, दो जिंदा कारतूस व कच्ची शराब बरामद किया है। पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। रामगांव थाना क्षेत्र के आसमानपुर गांव के किनारे स्थानीय पुलिस ने सोमवार की देर रात गश्त के दौरान एक व्यक्ति को संदिग्ध हालत में देखकर रोका। पुलिस को देखते ही वह भागने लगा। उसे दौड़ाकर कांस्टेबिल जगतराम यादव व ओमप्रकाश ने धर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:22 AM (IST)
        

पुलिस व राजस्व टीम के सामने महिला ने फूंका मड़हा

बहराइच : मंगलवार को हरदी थाना क्षेत्र के पूरे गंगा प्रसाद में एक जमीन से अवैध कब्जा हटवाने गई टीम के सामने महिला ने छप्पर को आग लगा दी। किसी तरह आग पर काबू पाया गया। घटना के बाद टीम को बैरंग वापस होने के लिए मजबूर होना पड़ा। एसडीएम रमेश चन्द्र शुक्ला ने बताया कि कटान प्रभावित गांव बांसगढ़ी निवासी राधा देवी पत्‍‌नी संतू यादव की पूरेगंगाप्रसाद गांव में जमीन है। राधा देवी ने इस जमीन को विगत वर्ष में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:22 AM (IST)
        

एल्गिन ब्रिज छूने को बेताब घाघरा

Bahraich news

बहराइच : बैराजों से पानी छोड़े जाने के बाद घाघरा नदी पूरे उफान पर है। घाघरा का कहर तटवर्ती गांवों पर भारी पड़ रहा है। निचले इलाके में बसे दर्जनों मजरे या तो जलमग्न हैं या पानी से घिरे हुए हैं। संपर्क मार्गो पर पानी भर जाने से आवागमन में काफी परेशानी है। फसलें तबाह हो गई हैं। इससे जानवरों के चारे की समस्या पैदा हो गई है। घूरदेरी स्थित स्पर पर नदी खतरे के निशान से 6.5 सेमी ऊपर बह रही है। वहीं एल्गिन ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:21 AM (IST)
        

कंट्रोल रूम को गलत सूचना देना अब महंगा पड़ेगा

बहराइच : अक्सर पुलिस के कंट्रोल रूम 100 नंबर पर लोगों द्वारा गलत सूचनाएं देकर या फिर तैनात कर्मियों से गलत व्यवहार किया जाता था। अब ऐसा नहीं हो सकेगा। पुलिस अधीक्षक लव कुमार ने कंट्रोल रूम को चुस्त-दुरुस्त करने के साथ-साथ आने वाली शिकायतों पर नजर रखने के साथ-साथ अलग तरीके से रजिस्टर बनाने के निर्देश दिए हैं। एसपी श्री कुमार के मुताबिक कंट्रोल रूम 100 नंबर पर जो भी सूचना अब आएगी, उस कॉल का टेलीफो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:20 AM (IST)
        

तालाब में दो बालिकाएं डूबीं, मौत

बहराइच : रामगांव थाना क्षेत्र के गड़वा गांव स्थित तालाब में भैंस नहलाने गई दो बालिकाओं की तालाब में डूबने से मौत हो गई। ग्रामीणों की मदद से शवों को बाहर निकाला गया। इससे गांव में हड़कंप मच गया। मामला रामगांव थाना क्षेत्र के गड़वा नौतला का है। मडग्गा गांव के तालाब में एक ही गांव की दो बालिकाएं मंशा कुमारी (13) पुत्री लखन तथा अर्चना कुमारी(12) पुत्री लक्ष्मन प्रसाद मंगलवार दोपहर में तालाब पर गई थी। व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:20 AM (IST)
        

सोशल ऑडिट टीम ने किया कार्यो का सत्यापन

बहराइच: ग्राम पंचायत पटखौली के प्राथमिक विद्यालय में ग्रामवासियों के समक्ष सोशल ऑडिट टीम ने कार्यो का भौतिक सत्यापन किया। बैठक की अध्यक्षता जॉब कार्ड धारक वीरेन्द्र कुमार ने किया। इस दौरान वर्ष 2013-14 में कराये गये सात कार्यो को मौके पर जाकर देखा तथा जॉब कार्ड धारकों से मजदूरी मिलने की जानकारी ली। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ग्राम पंचायत पटखौली के प्राथमिक विद्यालय में खुली बैठक का आयोज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 12:54 AM (IST)
        

सड़क से सदन तक होगा सपा का विरोध

बहराइच: समाजवादी पार्टी के शासन में उत्तर प्रदेश अपराध प्रदेश बन चुका है। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता सड़क से सदन तक गुंडागर्दी एवं भ्रष्टाचार का विरोध करेंगे। यह कहना है कि भाजपा जिलाध्यक्ष गुलाब चंद्र शुक्ल का जिसे उन्होंने पयागपुर में कार्यकर्ता बैठक के दौरान अपने संबोधन में व्यक्त किया। भाजपा मंडल पयागपुर के सेक्टर प्रमुखों और प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक पीडब्लूडी अतिथि गृह में संपन्न ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 12:53 AM (IST)
        

तस्वीरें देखिए, अफसरों की तरह चुप हो जाइए

Bahraich news

बहराइच : नौनिहालों के पढ़ने के लिए बनाए गए परिषदीय विद्यालय बदहाल हैं। कहीं हैंडपंपों के चबूतरे गायब हैं तो कहीं टूट शौचालय व गायब चहारदीवारी स्कूल चलो अभियान को मुंह चिढ़ा रहे हैं। जिम्मेदार अधिकारियों का इन समस्याओं से कोई सरोकार नहीं है। हाल यह है कि बरसात में विद्यालय जाने के लिए बच्चे कीचड़ से होकर गुजरते हैं। बात करते हैं विकास खंड रिसिया के नगर क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय शास्त्री नगर का।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 12:53 AM (IST)
        

धारदार हथियार से दुकानदार पर हमला, गंभीर

बहराइच: थाना मोतीपुर के ग्राम पंचायत गोपिया में एक युवक ने दुकानदार पर धारदार हथियार से हमला कर दिया जिससे दुकानदार गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे मोतीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। हालत बिगड़ते देख चिकित्सकों ने उसे जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। गोपिया निवासी फल्लू(60) पुत्र राम गुलाम गांव में परचून की दुकान चलाता है। रविवार की रात उसी गांव एक युवक टेढ़े पुत्र महबूब नाई फल्ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 12:52 AM (IST)
        
(News from Bahraich, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें