Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 19,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बहराइच

दिल्ली प्रदर्शन में शामिल हों कार्यकर्ता

बहराइच : समाजवादी पार्टी की बैठक जिलाध्यक्ष रामतेज यादव की अध्यक्षता में सपा कार्यालय पर आयोजित हुई। इसमें 22 दिसंबर को दिल्ली के जंतर मंतर पर होने वाले धरने की रूपरेखा तैयार की गई। सपा जिला अध्यक्ष रामतेज यादव ने बताया कि आगामी 22 दिसंबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन कार्यक्रम होना है। यह धरना केंद्र सरकारी की जन विरोधी कार्यो के मद्दे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 12:14 AM (IST)
        

फोटो : भाजपा ने ग्रहण कराई आन लाइन सदस्यता

बहराइच : भारतीय जनता पार्टी आईटी सेल तत्वावधान में विशेश्वरगंज बस स्टाप पर जिलाध्यक्ष निशंक त्रिपाठी की अध्यक्षता में सदस्यता शिविर का आयोजन किया गया। इसमें सभी वर्ग के लोगों ने आन लाइन सदस्यता ग्रहण की। विशेश्वरगंज ब्लॉक के बस स्टाप चौराहे पर आईटी सेल (सूचना प्रौद्योगिकी) के जिलाध्यक्ष निशंक त्रिपाठी की मौजूदगी में लगभग 200 लोगों को भाजपा की आन लाइन सदस्यता दिलाई गई। इसमें कुछ अल्पसंख्यक महिला व ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 12:13 AM (IST)
        

जेल से छूटे अपराधियों पर रखें नजर

बहराइच: सोमवार को पुलिस उपाधीक्षक अजय भदौरिया ने तहसील कार्यालय पर थानाध्यक्षों के साथ अपराध समीक्षा बैठक की। लंबित विवेचनाओं की पड़ताल कर उनके अतिशीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होंने अपराधियों पर पैनी नजर बनाए रखने के निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर पुलिस उपाधीक्षक श्री भदौरिया ने क्षेत्र के सर्किल कार्यालय पर थाना प्रभारियों के साथ बैठक कर अपराध समीक्षा की। लंबित विवंचनाओं के निस्तार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 12:12 AM (IST)
        

कंबल की आस में दुर्घटना से पहुंचा अस्पताल

बहराइच : सोमवार को प्रशासन ने स्थानीय ज्ञान विद्या मंदिर में कंबल वितरण का आयोजन किया। वितरण शिविर अव्यवस्था की भेंट चढ़ गया। अधिकतर गरीब निराश होकर वापस लौट गये। कंबल लेने आए एक वृद्ध वितरण शिविर के पास ही बाइक की ठोकर से जख्मी हो गया। उसे गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। सोमवार को कंबल वितरण कार्यक्रम में ब्लॉक के 75 ग्राम पंचायतों के असहाय, गरीब, विकलांग व नेत्रहीनों को ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 12:11 AM (IST)
        

घर बैठे लें ई-गवर्नेस की जानकारी

बहराइच : प्रदेश में ई गर्वनेंस एक्शन प्लान के अन्तर्गत ई डिलीवर के माध्यम से जनसेवा केंद्रों, लोकवाणी केंद्रों, ई डिस्ट्रिक्ट केंद्रों एवं ई सुविधा से प्राप्त कराई जाने वाली सेवाओं का लाभ अब इंटरनेट के जरिए घर बैठे ही प्राप्त की जा सकेंगी। जिलाधिकारी सत्येन्द्र सिंह ने कहा कि इन सेवाओं का लाभ इंटरनेट के माध्यम से लोगों को मिलेगा। इसके लिए आन लाइन आवेदन के पोर्टल www.ह्वश्चश्रठ्ठद्यद्बठ्ठद्ग.ह्वश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 12:10 AM (IST)
        

स्मैक के साथ धरा गया युवक

बहराइच : एसएसबी सातवीं बटालियन बी कंपनी के जवानों ने एक युवक को स्मैक के साथ धर दबोचा। उसके पास से बाइक भी बरामद हुई है। गिरफ्तार युवक को रुपईडीहा थाने के सुपुर्द कर दिया गया है। एसएसबी के निरीक्षक आर ठाकुर ने बताया कि मेजर रणबीर सिंह ठाकुर, सचिनमान, हरिमोहन तोमर, दीपक कुमार के साथ मुखबिर की सूचना पर नेपालगंज रोड रेलवे स्टेशन स्थित माल गोदाम के निकट बाग के पास मोटरसाइकिल सवार युवक को रोक कर तलाश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 12:10 AM (IST)
        

अजगर निकलने से हड़कंप

बहराइच : रविवार रात देहात कोतवाली थाना क्षेत्र के मोगलहा स्थित वन चौकी के निकट बाग में ग्रामीणों को एक अजगर दिखाई दिया। ग्रामीणों ने इसकी सुचना पुलिस व वन विभाग को दी। वन रक्षक लालचन्द यादव मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने जैसे ही अजगर को देखा हड़कंप मच गया। लोग सहम गए। अजगर निकलने की सूचना जिसने सुनी वह उसे देखने के लिए मौके पर एकत्र हो गया। सूचना पर पहुंचे वनकर्मियों ने अजगर को कब्जे में ले लिया। व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 10:58 AM (IST)
        

जेसीबी से फसल खोद बना दिया बांध

बहराइच : कोतवाली नानपारा अंतर्गत लालपुर शिवपुर ग्रामपंचायत के रिक्खीरामपुरवा में एक कृषक के खेत में लगी फसल को जेसीबी मशीन से खोदकर बांध बना दिया गया। कृषक जब खेत पहुंचा तो जेसीबी चालक किसकी अनुमति से यह कार्य कर रहा है, इसका वह जवाब नहीं दे सका। पीड़ित ने कोतवाली नानपारा पुलिस को तहरीर दी है। कोतवाली नानपारा के लालपुर शिवपुर के रिक्खीरामपुरवा गांव निवासी विमल श्रीवास्तव पुत्र सुरेशचंद्र के गाटा सं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 10:58 AM (IST)
        

शहीदाने कर्बला के चेहल्लुम का निकला जुलूस

बहराइच : नगर के मुहल्ला नाजिरपुरा दुलदुल हाउस से रविवार को शहीदाने कर्बला के चेहल्लुम के अवसर पर अलम व दुलदुल का जुलूस गमगीन माहौल में निकला। जुलूस निकलने से पूर्व अजाखाना नाजिम जाफरी में मजलिस का आयोजन हुआ। जिसको मौलाना मुहम्मद मेहदी ने संबोधित किया। पूर्वाह्न बाद दुलदुल व अलम का जुलूस मुहल्ला मीराखेलपुरा, काजीपुरा होता हुआ नानपारा बस स्टैंड निकट स्थित आस्ताना अमीरमाह पहुंचा। यहां से सैय्यदबाड़े... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 10:58 AM (IST)
        

सर्विस लेन का अतिक्रमण हटाओ, हम साथ हैं..

बहराइच : छावनी से दरगाह मार्ग पर बने उपरिगामी सेतु (ओवरब्रिज) के अगल-बगल सर्विस लेन निर्माण में वहां के स्थानीय लोग प्रशासन के साथ कदमताल मिलाकर चल रहे हैं। लोगों ने खुद मकान व दुकान के अतिक्रमण को हटाने की मुहिम शुरू कर दी है। दुकानदार दुकान खाली करने लगे हैं। इनका कहना है कि वे सर्विस लेन निर्माण जल्द से जल्द हो, इसके लिए गंभीर हैं। लेकिन प्रशासन उन रसूखदारों पर भी कार्रवाई करे जिनके आगे प्रशासन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 10:58 AM (IST)
        

फसलों के लिए फायदेमंद है बारिश

बहराइच : सर्दी के मौसम में हुई पहली बारिश से रबी फसलों को फायदा पहुंचा है। पानी लगाने की तैयारी कर रहे किसानों के समय व पैसे की बचत हुई है। वहीं अगेती आलू में झुलसा रोग का प्रकोप बढ़ सकता है। शुक्रवार की रात से रविवार सुबह तक हुई बारिश किसानों के लिए मुफीद रही। फसल अनुसंधान केंद्र के प्रभारी डॉ.एमवी सिंह के अनुसार इस बारिश से गेहूं, मक्का, मसूर, तिलहन फसलों को फायदा पहुंचा है। उन्होंने बताया कि ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 10:58 AM (IST)
        

शिविर में किया गया 72 यूनिट रक्तदान

बहराइच : गुरुद्वारा श्री गुरू सिंह सभा बहराइच में गुरु गोविंद सिंह महाराज के चार साहबजादों का शहीदी पर्व सिख समाज ने आदर व श्रद्धा के साथ मनाया। इस अवसर पर गुरुद्वारा प्रबंध समिति व खालसा यूथ सर्किल के कार्यकर्ताओं द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन भी किया गया। गुरुवार प्रबंध समिति एवं खालसा युवा सर्किल के समस्त कार्यकर्ताओं द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। गुरुद्वारा परिसर में आयोजित शिविर म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 10:58 AM (IST)
        

मुंसिफ न्यायलय न बनने से वादकारी परेशान

कैसरगंज : तहसील मुख्यालय कैसरगंज में मुंसिफ न्यायालय की स्थापना न होने से वादकारियों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। भौगोलिक दृष्टि से बरसात के समय घाघरा एवं सरयू के प्रकोप से हमेशा घिरे रहने के कारण यहां के नागरिक वैसे ही परेशान रहते हैं। बार एसोसिएशन कैसरगंज बीते दो दशक से मुंसिफ न्यायालय की स्थापना को लेकर संघर्ष कर रहा है। सारी अर्हताएं पूरी होने के बाद भी यहां मुंसिफ न्यायालय की स्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 10:58 AM (IST)
        

शीतलहर चलने से कांपते रहे लोग

बहराइच : शनिवार की रात जोरदार बारिश हुई। ओले भी गिरे। शीतलहर चलने से तापमान और लुढ़क गया। हालांकि रविवार को पूरे दिन बारिश नहीं हुई, लेकिन सूरज की लुकाछिपी का खेल जारी रहा। सर्द हवाओं के झोंके से लोग दिनभर कांपते रहे। मौसम के बदले रुख से ठंड का कहर और बढ़ गया है। लोग घरों में ही कैद रहने को विवश हैं। सड़कों पर सामान्य दिनों की अपेक्षा कम भीड़ देखी गई। दिन भर शीतलहर चलती रही। ठिठुरन और गलन बढ़ने से... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 10:58 AM (IST)
        

धर्मातरण से इस्लाम को खतरा नहीं : यासर

बहराइच : सूबे के ऊर्जा राज्यमंत्री यासर शाह ने शहर के दरगाह क्षेत्र में नवनिर्मित निकाहघर व निजी एटीएम सेंटर के उद्घाटन के बाद पत्रकारों से बातचीत की। पत्रकारों के सवाल पर कहा कि धर्मातरण से इस्लाम को कोई खतरा नहीं है। मुसलमान दिल से होता है और जो मुसलमान इसलिए हो जाय कि उसे लालच मिली है, वह मुसलमान नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि धर्मातरण के आधार पर इस्लाम को खत्म करना मुमकिन नहीं है। इससे पूर्व र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 09:36 PM (IST)
        

राहगीरों को सता रही सर्विस लेन निर्माण में देरी

बहराइच : छावनी से दरगाह मार्ग पर बने उपरिगामी सेतु(ओवरब्रिज) के अगल-बगल सर्विस लेन न बन पाने के चलते राहगीरों की दुश्वारियां बढ़ गई हैं। इस मार्ग पर हर रोज हजारों की संख्या में राहगीर गुजरते हैं। दरगाह मेले के दौरान यह संख्या लाखों में हो जाती है। जनहित के इस मुद्दे पर जिम्मेदार गंभीर नहीं हो रहे हैं। विभागों में कागजों के बीच नूराकुश्ती का खेल चल रहा है। हल्की सी बारिश होने से मार्ग पर कीचड़ जगह-ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 09:33 PM (IST)
        

रजनी, नीलम व पूजा का रहा दबदबा

बहराइच : युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल के तत्वावधान में राजीव गांधी खेल अभियान योजना अन्तर्गत जनपद स्तरीय बालक एवं बालिका खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। प्रतियोगिता में कई बालक व बालिकाओं ने प्रतिभाग किया। मरौचा स्थित युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल के विभागीय स्टेडियम में बालक व बालिकाओं की प्रतियोगिता आयोजित हुई। शुक्रवार को आयोजित हुई इस प्रतियोगिता में एथलेटिक्स, वालीबाल व कबड्डी स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 09:32 PM (IST)
        

प्रतिदिन कंप्यूटर पर कार्य करें पुलिसकर्मी

रुपईडीहा(बहराइच) : पुलिस अधीक्षक रामलाल वर्मा ने रुपईडीहा थाने का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने कंप्यूटर ऑपरेटर को सुझाव देते हुए कहा कि थाने पर तैनात कर्मचारी प्रतिदिन कंप्यूटर चलाएंगे। उन्होंने थाने में बने शस्त्रागार, पुरुष बंदी बैरक, आरक्षियों के आवास व थाने की सफाई व्यवस्था का भी जायजा लिया। सफाई व्यवस्था पर उन्होंने संतोष व्यक्त किया। उन्होंने निर्देश दिया कि अब सारे एफआईआर कंप्यूटर में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 09:30 PM (IST)
        

भाईचारे का संदेश देते हैं त्योहार

पयागपुर/जरवल(बहराइच): चेहल्लुम के मद्देनजर शुक्रवार को पयागपुर व जरवल में शांति समिति की बैठक हुई। लोगों से त्योहार सकुशल व भाईचारे के साथ मनाने की अपील की गई। पयागपुर थाने में आयोजित बैठक की अध्यक्षता सीओ रिसिया मो.अकमल खान ने की। उन्होंने ताजियादारों की समस्याएं सुनी और स्थानीय पुलिस कर्मियों को तत्काल निराकरण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि त्योहार हमें अमन और भाईचारे का संदेश देते हैं। त्यो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 09:28 PM (IST)
        

'जमीन' के वादे में 'हकीकत' का 'कुहासा'

बहराइच : ग्राम प्रधान। ग्रामपंचायत छोटी इकाई का मुखिया। देश की बड़ी पंचायत के मुखिया से लेकर छोटी पंचायत के मुखिया को जन-जन चुनता है। यह हैरत में है कि सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट जिले में राह पकड़ने से पहले ही दम तोड़ रहा है। मेडिकल कॉलेज को आवाम की जरूरत करार दे रहे हैं। कहते हैं कि नौ माह बाद भी जमीन नहीं मिल पाई। साल बीतने को है, नया सूरज उगने को है। प्रशासनिक अधिकारियों के दावों में हकीकत का झोल दि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 09:19 PM (IST)
        
(News from Bahraich, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें