« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बहराइच

साइकिल यात्रा निकाल बताईं उपलब्धियां

बहराइच : समाजवादी लोहिया वाहिनी ने सपा सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए बुधवार को साइकिल यात्रा निकाली। कार्यकर्ताओं ने पूरे शहर में भ्रमण कर लोगों से संपर्क किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश सचिव लोहिया वाहिनी रणधीर यादव उर्फ निखलेश यादव थे। सपा जिलाध्यक्ष रामतेज यादव ने समाजवादी लोहिया वाहिनी कार्यकर्ताओं की साइकिल यात्रा को पार्टी कार्यालय के सामने से हरी झंडी दिखाकर रवाना ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 11:47 PM (IST)
        

नाराज ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

बहराइच : विकास खंड नवाबगंज के ग्रामपंचायत बिरईगांव में बुधवार को खुली बैठक में कोटे की दुकान का चयन किया जाना था। ग्रामपंचायत अधिकारी द्वारा बैठक को स्थगित कर दिए जाने से ग्रामीण आक्रोशित हो गए और विरोध प्रदर्शन किया। बिरईगांव प्रथम में बीते डेढ़ वर्षों से कोटा का लाइसेंस निरस्त होने से यहां का कोटा बिरईगांव द्वितीय से संबद्ध कर दिया गया था। ग्रामवासियों की मांग पर एसडीएम नानपारा ने नए कोटा चयन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 11:43 PM (IST)
        

गांव के पास मृत मिला मोर

बहराइच : बुधवार की सुबह ग्रामीणों को बौण्डी थाना क्षेत्र के कौड़हा गांव के पूरब स्थित मरीमाता देवी मंदिर के पास एक मोर मृत अवस्था में पड़ा दिखाई दिया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना वनकर्मियों को दी। वनरक्षक लालचंद यादव ने बताया कि मोर हमेशा पेड़ की ऊपरी शाखा पर बैठता है। देखने से प्रतीत होता है कि तेज हवाओं के चलते वह पेड़ की डाल से टकराकर नीचे गिर गया हो। उसके पंख अस्त-व्यस्त पड़े थे। पंचनामा के बाद मोर के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 11:42 PM (IST)
        

आंधी ने उजाड़े कटान पीड़ितों के झोपड़े

बहराइच: मंगलवार की देर रात चली तेज हवाओं ने ग्रामीणों को झकझोर कर रख दिया। कई जगह पेड़ उखड़ कर जमीन पर आ गिरे। झोपड़े उजड़ गए। तूलापुर चुरवलिया निवासी कटान पीड़ित परिवार परसपुर के पास सड़क की पटरियों पर झोपड़ी बनाकर गुजर कर रहे हैं। तेज हवाओं ने विशेषर, शिवप्रसाद, शंकर सहित कई कटान पीड़ित परिवारों की झोपड़ियां उजड़ गईं। मैलासरैया निवासी राधेश्याम पाण्डेय के घर के पास लगा एक पेड़ भरभराकर मकान के ऊपर गिर गया, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 11:41 PM (IST)
        

चलना जरा संभल के! बड़े रोड़े हैं इस राह में

बहराइच महसी का इतिहास चहलारी नरेश राजा बलभद्र ¨सह की ड्योढ़ी से जुड़ा है। आजादी की पहली लड़ाई में वह अंग्रेजों से सामना करते हुए शहीद हो गए थे। इस ऐतिहासिक धरती पर जनप्रतिधि वादों की झड़ी लगाते हैं, लेकिन विकास का आधार बनने वाली सड़कों की सूरत बदली और न सीरत। खस्ताहाल सड़कें विकास की सच्ची कहानी कह रही हैं। राहगीरों के लिए इन सड़कों पर चलना मुश्किल ही नहीं जोखिम भरा है। बहराइच-चहलारीघाट राजकीय राजमा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 12:28 AM (IST)
        

चिकित्सक नदारद, अस्पताल में बिखरी गंदगी

बहराइच : विशेश्वरगंज क्षेत्र के ग्राम पहुंचकट्टा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र। सुबह 11 बजे थे, लेकिन अस्पताल की दवा वितरण खिड़की बंद थी। दवा के लिए मरीज व तीमारदार इधर-उधर भटक रहे थे। अस्पताल पहुंचने पर अनीता, शिवम, मनीषा, मिश्रीलाल, फातिमा व राम केवल आदि मरीजों ने पर्चा तो बनवा लिया, लेकिन दवा के लिए घंटों इंतजार करते रहे। प्रसव कक्ष में पहुंचने पर देखा कि एक प्रसूता महिला बच्चे सहित बिस्तर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 12:27 AM (IST)
        

बमुश्किल हो पाई लक्ष्य का 50 फीसदी गेहूं खरीद

बहराइच : मौसम की मार से बचे गेंहूं को सरकारी मूल्य पर बेंचने के लिए भी किसानों को खासी मसक्कत करनी पड़ रही है। मानक की शर्तों से डरे किसानों ने क्रय केंद्रों की अपेक्षा निजी व्यापारियों को ही गेहूं बेचने में भलाई समझी, फिर भी विभाग अब तक 50 फीसदी गेंहूं खरीद पूरी हो जाने का दावा कर रहा है। क्रय केंद्रों पर खुले में रखे गेहूं के बारिश होने पर खराब होने की आशंका भी बनी हुई है। गेहूं की फसल में किसा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 12:26 AM (IST)
        

ताइक्वांडो की नई पौध ने लगाई पदकों की झड़ी

बहराइच : लखनऊ के केडी ¨सह बाबू स्टेडियम में बीते 10 से 17 मई तक आयोजित हुई 31वीं राज्य स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में बहराइच की 14 सदस्यीय टीम ने प्रतिभाग किया। नई पौध ने पूरे जोश व उत्साह के साथ प्रदर्शन किया। 12 खिलाड़ी अलग-अलग पदक लेकर वापस लौटे। विजेताओं में स्वर्ण पदक विजेता रहे मुहम्मद सलमान, श्रीकांत, रजत पदक विजेता आंशी श्रीवास्तव, जिकरा खान, आफाक खान, आकाश कनौजिया, कांस्य पदक विजेता स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 12:26 AM (IST)
        

प्रार्थना पत्रों को समय से कराएं निस्तारित

बहराइच : जनशिकायतों के त्वरित निस्तारण के लिए जिलाधिकारी अभय की अध्यक्षता में महसी तहसील में तहसील दिवस आयोजित हुआ। इस दौरान 197 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिसमें से 21 का मौके पर निस्तारण किया गया। शेष प्रार्थना पत्रों को संबंधित विभागों को इस निर्देश के साथ उपलब्ध कराया गया कि प्रकरण की जांच कर गुणवत्तापरक निस्तारण कर आख्या तहसील को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। तहसील दिवस में ग्राम कोढ़वा के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 12:25 AM (IST)
        

अधीक्षण अभियंता ने दिया मांगों को पूरा करने का आश्वासन

बहराइच : कल्पीपारा स्थित ¨सचाई विभाग के तकरीबन एक सप्ताह तक आंदोलित ठेकेदारों की एकजुटता रंग लाई। अधीक्षण अभियंता केएन यादव ने धरना स्थल आकर ठेकेदारों की मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया। इसके बाद धरना समाप्त हो गया। अधीक्षक अभियंता ने कहा कि ठेकेदारों की सभी लंबित मांगों का निराकरण कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि ठेकेदार विकास कार्यों की कड़ी हैं। उनकी उपेक्षा नहीं की जा सकती। बीते 18 मई को समित... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 12:24 AM (IST)
        

कर्मचारियों के नाम रहा दिन, किया प्रदर्शन

बहराइच : मंगलवार का दिन कर्मचारियों की मांगों के नाम रहा। स्वास्थ्य, बिजली व चतुर्थ श्रेणी कर्मियों ने मांगों को लेकर प्रदर्शन किया और विभागीय अधिकारियों पर संवेदनहीनता के आरोप मढ़े। स्वास्थ्य विभाग : पूर्व मांगों को लेकर चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारियों का धरना दूसरे दिन भी जारी रहा। कर्मचारियों ने विभाग में बीते कई वर्षों से तैनात लिपिकों का स्थानान्तरण करने के साथ सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 12:23 AM (IST)
        

विद्यावान गुनी अतिचातुर, राम काज..

बहराइच : जेठ के बड़े मंगल पर हनुमान मंदिरों में सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लगना शुरू हो गया। रात तक दर्शन और आशीर्वाद के लिए भक्त मंदिरों में डटे रहे। हनुमान चालीसा और सुंदरकांड का भक्तों ने पाठ किया। श्रद्धालुओं ने जगह-जगह स्टाल लगाकर प्रसाद का वितरण किया। शहर के सिद्धनाथ मंदिर, घंटाघर के निकट सोनार गली स्थित हनुमान मंदिर, पीपल चौराहा स्थित हनुमान मंदिर, मरीमाता स्थित हनुमान मंदिर में सुबह से... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 12:22 AM (IST)
        

ट्रैक्टर-स्कार्पियो में भिड़ंत, तीन घायल

बहराइच : बाबागंज-मल्हीपुर मार्ग पर दर्जी गांव के पास सोमवार को स्कार्पियो व ट्रैक्टर-ट्राली की भिड़ंत हो गई, इसमें तीन लोग घायल हो गए। स्कार्पियो सवार मसूद(50) पुत्र मकसूद निवासी रुपईडीहा अपने परिवार के साथ समारोह में शामिल होने बहराइच जा रहे थे। दर्जीगांव की तरफ से आ रही ट्रैक्ट्रर-ट्राली से स्कार्पियो अनियंत्रित होकर भिड़ गई। भिड़ंत की आवाज सुनकर गांव के लोगों ने पहुंचकर घायलों को बाहर निकाला। प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 12:48 AM (IST)
        

चोरी के पांच पं¨पगसेट सहित एक गिरफ्तार

बहराइच : पुलिस ने सोमवार को इंजन चोरों के गिरोह का राजफाश किया। गिरोह के सरगना सहित चोरी के पांच पं¨पगसेट को बरामद किया है। थानाध्यक्ष संजय दूबे ने बताया कि बीते कई सप्ताह से क्षेत्र में इंजन चोरी की सूचनाएं मिल रही थीं। पुलिस संदेह के आधार पर कुछ लोगों पर नजर रख रही थी। रविवार रात मुखबिर से सूचना मिली कि पयागपुर थानांतर्गत कोट बाजार के कटरी बाग निवासी चिनगन पुत्र शोभाराम इंजन की चोरी के फिराक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 12:47 AM (IST)
        

शनि की पूजा करने से कष्टों से मिलती है मुक्ति

बहराइच : भगवान शनिदेव जयंती पर शहर के प्राचीन श्रीदेवी गुल्लावीर मंदिर परिसर में स्थित श्रीशनिदेव मंदिर को फूलों व विद्युत झालरों से सजाया गया। महामंडलेश्वर रविगिरजी महाराज ने शनि भक्तों को आशर्वचन दिया। इस मौके पर भगवान शनि का सरसों के तेल से अभिषेक किया गया एवं खिचड़ी का भोग लगाया गया। प्रसाद लोगों में वितरित किया गया। श्रीशनिदेव जयंती पर नगर के प्रसिद्ध श्रीगुल्लावीर देवी मंदिर में सोमवार भोर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 12:46 AM (IST)
        

गंदगी देख बिफरे नागरिक, किया प्रदर्शन

बहराइच: नवाबगंज कस्बा भारी गंदगी की चपेट में है। सफाई न होने से नागरिकों में आक्रोश है। नागरिकों ने सोमवार को सफाई कर्मियों के खिलाफ सड़कों पर उतर कर धरना प्रदर्शन किया। बाद में एडीओ पंचायत ने मामले को संज्ञान में लेते हुए सफाई कर्मी के खिलाफ कार्यवाही का आश्वासन दिया। कस्बे में कई महीनों से नालियों की सफाई न होने से जहां मार्ग पर कूड़े का ढेर लगा हुआ है वहीं कचरे से भरी नालियों का पानी सड़कों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 12:46 AM (IST)
        

विद्युत कर्मियों ने दिया धरना

बहराइच : बिजली कर्मचारी संघ ने दस सूत्रीय मांगों को लेकर सोमवार से धरना शुरू कर दिया है। अधिशाषी अभियंता कार्यालय पर दिए जा रहे धरने की अध्यक्षता नफीस अहमद उर्फ राजू ने की। यूनियन के मंत्री चंदन ¨सह ने बताया कि दस सूत्रीय मांगों को लेकर धरना दिया जा रहा है। उनके मुताबिक कुशल व अकुशल संविदा कर्मियों की नियुक्ति करने, इपीएफ गबन के मामले में दर्ज कराई गई प्राथमिकी पर कार्रवाई करने, संविदा कर्मियों का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 12:45 AM (IST)
        

रोडवेज कर्मचारियों ने दिया धरना

बहराइच : उत्तर प्रदेश रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के तत्वावधान में रोडवेज कर्मचारियों ने सोमवार को बस अड्डा परिसर में धरना दिया। पदाधिकारियों का कहना था कि सेवा प्रबंधक के स्तर पर उनके हितों की लगातार उपेक्षा की जा रही है। रोडवेज कर्मचारियों ने बताया कि बीते 20 मार्च को सेवा प्रबंधक ने उनकी मांगों पर सकारात्मक कार्यवाही करने का भरोसा दिलाया था, लेकिन अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई। संगठन पद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 12:45 AM (IST)
        

छह सूत्रीय मांगों को लेकर कार्य बहिष्कार

बहराइच : उप्र मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रीरियल एसोसिएशन जनपद शाखा बहराइच ने छह सूत्रीय मांगों को लेकर कार्य बहिष्कार किया। आगामी 23 मई तक लगातार कार्य बहिष्कार करने का आह्वान करते हुए 31 मई तक मांगें पूरी न होने पर दो जून से लगातार धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी। मांगों में परिधिगत कार्यालयों में कार्यरत लिपिकों के लंबित प्रोन्नत आदेश अतिशीघ्र निर्गत किए जाएं तथा समायोजन स्थानांतरण नीति के अंतर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 12:44 AM (IST)
        

आइसीएसइ बोर्ड के नतीजों से झूमे परीक्षार्थी

बहराइच : यूपी बोर्ड के नतीजों के बाद सोमवार को इंडियन सर्टिफिकेट आफ एजूकेशन सेकेंडरी इक्जामिनेशन आईसीएसई बोर्ड के नतीजे घोषित होते ही परीक्षार्थी खुशी से चहक उठे। बच्चों ने सफलता का जश्न माता, पिता, परिवारीजनों व शिक्षकों के साथ मिलकर मनाया। हाईस्कूल में सेंट नार्ब‌र्ट्स स्कूल बहराइच के छात्र सुयश राज ने 97.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किए, तो वहीं इंटरमीडिएट में सेंवेंथ डे इंटर कॉलेज के ऋषभ गुप्ता व उत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 12:43 AM (IST)
        
(News from Bahraich, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें