Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 20,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बहराइच

पुलिस की कार्यशैली पर बिफरे शिवसैनिक व व्यापारी

बहराइच : रामगांव थाना क्षेत्र के किशुनपुर मीठा गांव के व्यापारी व शिवसैनिकों ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया। आरोप है कि पुलिस चोरी के मामले में व्यापारियों की बात नहीं सुन रही है, बल्कि उल्टे उन्हीं का उत्पीड़न किया जा रहा है। क्षेत्र में चोरी की बढ़ती घटनाओं से क्षेत्रवासी दहशतजदा हैं। क्षेत्रीय थानाध्यक्ष की कार्यशैली पर लोगों ने गंभीर आरोप लगाए हैं। एसपी से जांच कराकर कार्रवाई की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 11:52 PM (IST)
        

साथी की संविदा खत्म होने पर भड़के रोडवेज कर्मी

बहराइच : परिवहन निगम के एक चालक की संविदा खत्म करने से नाराज चालकों ने रोडवेज परिसर में जाम लगा प्रदर्शन किया। करीब डेढ़ घंटे बसों का संचालन नहीं हुआ। इससे यात्रियों को दिक्कतें उठानी पड़ीं। रोडवेज कर्मियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक से मुलाकात कर संविदा कर्मी को बहाल किये जाने की मांग की। मामला विगत 28 जुलाई का है। बहराइच डिपो के एक बस से बाराबंकी जिले के मसौली के पास एक दुर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 11:51 PM (IST)
        

धूमधाम से आज मनेगा स्वतंत्रता दिवस

बहराइच : स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां पूरी हो गई है। शुक्रवार को आजादी का दिन पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। इस अवसर पर प्रशासन ने विविध कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारियां की हैं। सुबह इंदिरा स्टेडियम से क्रास कंट्री दौड़ का आयोजन किया जाएगा। कलेक्ट्रेट में प्रात: आठ बजे जिलाधिकारी तिरंगा फहराएंगे। ध्वजारोहण के साथ ही विविध कार्यक्रमों का आयोजन होगा। विद्यालयों में भी इस अवसर पर कार्यक्रमों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 11:50 PM (IST)
        

दीवानी कचहरी परिसर की सघन जांच

बहराइच : स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पूर्व पुलिस ने दीवानी कचहरी परिसर की सघन जांच की। संदिग्ध दिखाई पड़ने वाले सामानों को खंगाला गया। वाहनों की तलाशी ली गई। कचहरी के सामने स्थित दुकानों की पड़ताल की गई। गुरुवार अपराह्न सीओ राजीव सिंह, देहात कोतवाल कपिलमुनि सिंह, नगर कोतवाल हरिश्चंद्र यादव, उपनिरीक्षक संजय सिंह, रामनरायन, विनोद पांडेय के साथ दीवानी कचहरी परिसर पहुंचे। परिसर में खड़ी गाड़ियों की डिग्गि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 11:50 PM (IST)
        

सीमा पर चौकसी बढ़ी, सघन चेकिंग

रुपईडीहा(बहराइच): भारत-नेपाल सीमा स्थित रुपईडीहा चेकपोस्ट पर स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर चौकसी कड़ी कर दी गई है। सीमा के आरपार जाने वाले लोगों की सघन तलाशी ली जा रही है। सीमा पर तैनात सुरक्षा एजेंसियों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। एसएसबी के उप सेनानायक अभिनव कश्यप ने बताया कि हेड कांस्टेबिल स्वरूप खुराना, डॉग स्क्वायड चीफ व कांस्टेबिल उमलेश महराज के साथ नेपाल से आने वाले यात्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 09:51 PM (IST)
        

बुखार और संक्रमण का कहर, पांच की मौत

बहराइच : बुखार और संक्रमण का कहर जारी है। जिला चिकित्सालय में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से पीड़ित एक मासूम समेत चार लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जनों बच्चों को इलाज के लिए चिकित्सालय के चिल्ड्रेन वार्ड में भर्ती कराया गया है। नानपारा थाना क्षेत्र के बढ़ैया कला गांव निवासी कंधई लाल की पुत्री खुशबू (8)तथा मोतीपुर थाना क्षेत्र के गोपिया गांव निवासी जयंकर पुत्र दीपक को बुखार और संक्रमण होने के कारण ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 09:50 PM (IST)
        

चिकित्साधिकारी समेत सात का रुका वेतन

बहराइच : मुख्य चिकित्साधिकारी ने मंगलवार को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के स्वास्थ्य केंद्रों का औचक निरीक्षण किया तो कई स्थानों पर चिकित्साधिकारी समेत स्वास्थ्य कर्मी नदारद मिले। सीएमओ ने अनुपस्थित चिकित्साधिकारी समेत सात स्वास्थ्य कर्मियों का वेतन रोकने के निर्देश दिए और स्पष्टीकरण तलब किया है। मुख्य चिकि त्साधिकारी डॉ.जेएन मिश्रा ने मंगलवार को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र बदरौली तटबंध के प्राथमिक स्वास... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 09:50 PM (IST)
        

घाघरा की कटान में दो दर्जन घर समाए

कैसरगंज/महसी(बहराइच): कैसरगंज तहसील क्षेत्र में घाघरा की कटान थम नहीं रही है। जिससे गांववासियों में हड़कंप की स्थिति है। लोग सुरक्षित स्थानों की ओर पलायन कर रहे हैं। तहसील क्षेत्र के ग्राम गोड़हिया नं. 3 व 4 में अब तक दो दर्जन से अधिक घर घाघरा की कटान मे समाहित हो चुके हैं। फसलों का भी काफी नुकसान हुआ है। उपजिलाधिकारी जेपी सिंह ने कटान प्रभावित गांवों का दौरा कर राजस्व टीम को निर्देशित किया है कि ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 09:48 PM (IST)
        

गड्ढों ने लगाई ट्रकों की रफ्तार पर ब्रेक

बहराइच : बहराइच-नानपारा राष्ट्रीय राजमार्ग की बदहाली वाहन चालकों को उठानी पड़ रही है। मटेरा कस्बे के निकट कई-कई फिट गहरे गड्ढे हो गए हैं। माल वाहक ट्रकें इन गड्ढों के पार नहीं हो पा रही हैं। गड्ढों में ट्रक फंसने से कई-कई किलोमीटर तक जाम लग रहा है। कस्बावासियों के लिए यह मुसीबत बन गया है। बहराइच-नानपारा राष्ट्रीय राजमार्ग की बदहाली किसी से छिपी नहीं है। राजमार्ग बदहाली की गूंज जिले से लेकर निर्वा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 12:12 AM (IST)
        

सर्वदात्री भाषा है संस्कृत

बहराइच : संस्कृत भारती के जिला संयोजक डॉ.देवेंद्र कुमार उपाध्याय ने आज कहा कि संस्कृत भाषा के प्रति लोग उदासीन हैं। जबकि यह सर्वदात्री भाषा है। लोग इस सर्वदात्री भाषा को न पढ़ना चाहते हैं और न ही बच्चों को पढ़ाना। ऐसे में हमारे परिवार व समाज से संस्कारों का पलायन होता जा रहा है। डॉ.उपाध्याय सरयूनगर बंजारी मोड़ स्थित एक निजी विद्यालय में संस्कृत सप्ताह के अवसर पर छात्र-छात्राओं को संबोधित कर रहे थे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 12:11 AM (IST)
        

प्लास्टिक से बने झंडे पर लगी रोक

बहराइच : भारतीय झंडा संहिता 2002 तथा राष्ट्रीय गौरव अपमान निवारण अधिनियम 1971 में अंतर्विष्ट उपबंधों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने के संबंध में शासन ने प्लास्टिक से बने झंडे पर रोक लगा दी है। इसके स्थान पर कागज से बने झंडे का उपयोग किया जाएगा। प्रमुख सचिव सामान्य प्रशासन अनुभाग उत्तर प्रदेश शासन की ओर से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि गृह मंत्रालय भारत सरकार द्वारा अवगत कराया गया है कि ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 12:10 AM (IST)
        

बारिश के बाद भी नहीं मिली उमस से राहत

बहराइच : तराई में बारिश के बाद भी लोगों को उमस से राहत नहीं मिली है। रुक-रुक कर होने वाली बारिश से तापमान में गिरावट जरूर दर्ज हुई, लेकिन लोगों को यह पूरी तरह से राहत नहीं दे सका। हालांकि किसान बारिश के बाद खेतों में लगी फसलों में खाद डालने में जुट गया है। मंगलवार सुबह दस बजे के आसपास आसमान में बादल छा गए और कुछ ही देर बाद जोरदार बारिश होने लगी। तकरीबन दो घंटे तक बारिश ने लोगों को सराबोर कर दिया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 12:09 AM (IST)
        

कटान से सिमट रहा हरियाली का दायरा

बहराइच: घाघरा के मुहाने पर बाग बगीचा हो या घर जमीन जो सामने पड़ा लहरों के आगोश में समा गया। कटान की जद में आए गांवों के ग्रामीणों को अपनी गृहस्थी समेटने के साथ पसीना बहाकर तैयार किए गए पेड़ पौधों को काटना मजबूरी बन गया है। मुहाने पर लगी हरियाली पर विवश होकर आरा चलाने को मजबूर हैं। जिससे हरियाली का भी दायरा सिमट रहा है। कायमपुर गांव पर कटान का खतरा लगातार बढ़ रहा है। कटान की तीव्रता देख ग्रामीण अपने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 12:09 AM (IST)
        

महिलाओं के लिए बनेंगे शौचालय

बहराइच : सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी सत्येंद्र सिंह की अध्यक्षता में 13वें वित्त की बैठक आयोजित हुई। नगरपालिका परिषद बहराइच, नानपारा, नपं रिसिया व जरवल के प्रस्तावित कार्यो को अनुमोदित किया गया। डीएम ने नपाप बहराइच की ईओ को महिला शौचालय बनवाने की कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए। 13वें वित्त अन्तर्गत नगर पालिका परिषद के लिए आवंटित धनराशि 2 करोड़ 62 लाख 24 हजार 918 रुपये तथा नगर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 11:52 PM (IST)
        

जनता की शिकायतों को गंभीरता से लें अधिकारी

बहराइच : पार्टी नेतृत्व के निर्देश पर सपा जिलाध्यक्ष रामतेज यादव ने पार्टी कार्यालय पर जनसमस्याओं की सुनवाई की। फोन पर अधिकारियों से शिकायतों के निस्तारण के संबंध में बातचीत की। जिलाध्यक्ष ने कहा कि शिकायतों को सूचीबद्ध किया जा रहा है। इन्हें पार्टी मुख्यालय भेजा जाएगा। जहां से इन शिकायतों को निस्तारण के लिए किए गए कार्यो की प्रगति अधिकारियों से पूछी जाएगी। हीलाहवाली करने वाले अधिकारियों पर कार्रव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 11:51 PM (IST)
        

पिता के चलाए तमंचे से हुई थी बेटी की मौत

बहराइच: मोतीपुर पुलिस ने थाना क्षेत्र के ग्राम पृथ्वीपुरवा झाला में बीते दिनों हुई बालिका की हत्या का राजफाश कर लिया है। बालिका की मौत उसके पिता द्वारा चलाए गए तमंचे की गोली लगने से हुई थी। वारदात होने के बाद उसे हत्या का रूप देने के लिए बल्लम घोंपने का ताना-बाना रच दिया और तीन लोगों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज करा दिया। पुलिस ने जब विवेचना शुरू की तो उसे घटना को लेकर पिता के तर्क पर संदेह हुआ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 11:49 PM (IST)
        

शिक्षक के घर से चोरों ने लाखों उड़ाए

बहराइच : कोतवाली देहात क्षेत्र के बंजारी मोड़ के पास स्थित एक शिक्षक के घर से चोरों ने नगदी, जेवरात समेत लाखों रुपये के सामान उड़ा दिये। घटना की सूचना पीड़ित ने पुलिस को दी है। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घटना की पड़ताल शुरू कर दी है। थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के बंजारी मोड़ निवासी अशोक मिश्रा के घर में रविवार रात चोर घुस गये। चोरों ने कमरे में रखी अलमारी का ताला तोड़कर उसमें रखे नगदी, जेवरात, कपड़े के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 11:48 PM (IST)
        

लहरें निगल रही लहलहाती फसलें

बहराइच: घाघरा की लहरों ने पहले तीन गांवों के परिवारों को बेघर किया। पीड़ित परिवारों के लिए तटबंध व आसपास के सड़क की पटरिया आसरा बनीं। अब कायमपुर गांव को समेटने के लिए बेताब दिख रही है। नदी की धारा फसलों को अपने आगोश में समेटते हुए गांव की ओर बढ़ रही हैं। कटान को देख ग्रामीण अपने आशियानें समेटकर सुरक्षित स्थान पर शरण ले रहे हैं। ग्रामीण अपने आशियानों को उजाड़कर सुरक्षित स्थानों की ओर पलायन करने लगे है... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 11:47 PM (IST)
        

लड़की तस्करी के गिरोह का भंड़ाफोड़, चार गिरफ्तार

बहराइच : सोमवार को पुलिस ने लड़कियों की तस्करी करने वाले गिरोह का राजफाश किया। गिरोह के सदस्य गोरखपुर से लड़कियों को लाकर जिले में अलग-अलग लोगों को बेचते थे। एक युवती सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनके विरुद्ध सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर जेल रवाना कर दिया गया है। थानाध्यक्ष रामगांव बृजेश कंवरि यादव ने बताया कि गोरखपुर के चौरी-चौरा थाना क्षेत्र के मेहंदीपुरवा गांव की परवीन उर्फ शह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 11:47 PM (IST)
        

झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना

बहराइच : शनिवार रात से शुरू हुई बारिश रविवार पूरे दिन रुक-रुक कर होती रही। पूरे जिले में बारिश से किसानों को खासी राहत मिली। बारिश होने के बाद किसानों ने फसलों में खाद लगाने की तैयारी शुरू कर दी है। शहर के निचले इलाकों में जलभराव से आने-जाने वाले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। देर रात शुरू हुई बारिश रविवार को पूरे दिन रुक-रुक कर हुई। बारिश से दिन का अधिकतम व न्यूनतम दोनों तापमानों में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 12:10 AM (IST)
        
(News from Bahraich, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें