Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बागपत

गूंगाखेड़ी के प्रधान को विश्व एकता अवार्ड

बागपत : गूंगाखेड़ी के ग्राम प्रधान भूपेंद्र सिंह को विश्व एकता अवार्ड स्वर्ण पदक से नवाजा गया है। सम्मानित होने वाले सात देशों के कुल 64 व्यक्तियों में यूपी से वह एकमात्र प्रधान हैं। उन्हें यह सम्मान दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में दिया गया। गूंगाखेड़ी के ग्राम प्रधान भूपेंद्र सिंह ने बताया कि रविवार को विश्व एकता दिवस की पूर्व संध्या पर दिल्ली में दी इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंटरनेशनल लॉ में राष्ट्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:41 PM (IST)
        

धनवर्षा में भीगे बागपत के खिलाड़ी

बागपत : शायद यह पहला ऐसा मौका था जब जनपद के एक अंतरराष्ट्रीय पहलवान और तीन निशानेबाजों को मुख्यमंत्री ने 75 लाख रुपये की धनराशि देकर सम्मानित किया है और भविष्य में अधिक से अधिक पदक जीतने के लिए उनमें हौसला भर दिया है। मुख्यमंत्री ने 26 और राष्ट्रीय स्तर के खिलाडि़यों का भी सम्मान किया है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को लखनऊ स्थित अपने आवास पर अंतरराष्ट्रीय पहलवान व अर्जुन अवार्डी राजीव तो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:40 PM (IST)
        

सीएमओ पर एक लाख 25 हजार का जुर्माना

बागपत : बार-बार सूचना मांगने पर सूचना मुहैया न कराना सीएमओ बागपत पर भारी पड़ा है। पांच मुकदमों की सुनवाई करते हुए राज्य सूचना आयुक्त ने सीएमओ पर एक लाख 25 हजार रुपये का अर्थदंड लगाया है। आरटीआइ कार्यकर्ता व डमरू फाउंडेशन के अध्यक्ष सुधीर गंधर्व ने स्वास्थ्य विभाग से वर्ष 2012 में सूचना मांगी थी। यह सूचना उन्होंने एक बार नहीं बल्कि पांच बार 4, 5, 6, 12 तथा 30 नवंबर को मांगी थी। इनमें से किसी भी ति... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:40 PM (IST)
        

पुरा महादेव मंदिर पहुंचे राज्य सूचना आयुक्त

बागपत : पुरा गांव स्थित परशुरामेश्वर मंदिर में रविवार को राज्य सूचना आयुक्त गजेंद्र यादव और पीएसी डीआइजी के. सत्यनारायण दर्शन के लिए पहुंचे। अधिकारियों ने दर्शन किए और कुछ देर रुकने के बाद लौट गए। रविवार सुबह सबसे पहले राज्य सूचना आयुक्त गजेंद्र यादव मंदिर में पहुंचे। मंदिर कमेटी के लोगों से बातचीत के बाद भगवान के दर्शन किए। इसी दौरान पीएसी डीआइजी के. सत्यनारायण भी भगवान के दर्शन के लिए पहुंच गए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:38 PM (IST)
        

चेयरमैन के पति समेत चार पर जानलेवा हमले का मुकदमा

बागपत : अग्रवाल मंडी टटीरी की चेयरमैन के पति समेत चार लोगों के खिलाफ एक युवक पर जानलेवा हमला करने के आरोप में मुकदमा कायम कर लिया गया है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। अग्रवाल मंडी टटीरी निवासी कंपला ने कोतवाली में मुकदमा कायम कराया है कि 16 अक्टूबर की रात आठ बजे उसका बेटा टिंकू घर आ रहा था। रास्ते में चार आरोपियों ने उसे पकड़ लिया और गाली-गलौज करते हुए जानलेवा हमला बोल दिया। उसके गले में रस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:37 PM (IST)
        

धूमधाम से मना ईश्वरीय विश्वविद्यालय का वार्षिक समारोह

बागपत : प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की ओर से 27 वां वार्षिकोत्सव व दीपावली पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर विश्व भर में रहने वाले लोगों के लिए मंगल कामना की गई और भारतीय पर्वो का आध्यात्मिक महत्व बताया गया। रविवार को नगर के सागरमल धर्मशाला में आयोजित वार्षिक समारोह का शुभारंभ नगर स्थित सेवा केंद्र की संचालिका बहन बलवीर कौर ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। समारोह में आए बतौर मुख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:35 PM (IST)
        

उपचुनाव में जीत पर कार्यकर्ताओं ने बांटी मिठाई

बागपत : कैराना विधान सभा सीट पर हुए उपचुनाव में सपा की जीत पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर अपनी खुशी का इजहार किया। रविवार को नगर में सपा कार्यकर्ताओं ने उपचुनाव में कैराना सीट जीतने पर एक दूसरे को मिठाई खिलाकर मुंह मीठा कराया। कार्यकर्ता आतिशबाजी करते हुए ढोल नगाड़े पर जमकर झूमे। इस दौरान नगर अध्यक्ष बिरजू भैया ने कहा, कैराना सीट पर सपा की जीत से तय हो गया है कि इस प्रदेश में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:31 PM (IST)
        

वरिष्ठों के फिंगर प्रिंट नहीं पकड़ रही मशीन

बागपत : आधार कार्ड बनाने वाली मशीन में नित नई खामियां सामने आ रही हैं। ताजा मामले में वरिष्ठ नागरिकों की फिंगर प्रिंट मशीन स्वीकार नहीं कर पा रही है, जिसके चलते उनके आधार कार्ड नहीं बन पा रहे हैं। रविवार को वार्ड 18 में चल रहे आधार कार्ड शिविर में पहुंचे कई वरिष्ठ नागरिकों की अंगुलियों के निशान मशीन ने अस्वीकार कर दिए। इसके चलते उन्हें वापस लौटा दिया गया। इससे आक्रोशित वरिष्ठों ने शिक्षक नेता जि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:30 PM (IST)
        

गुफा मंदिर में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब, हाईवे जाम

बागपत : दीपावली से पहले रविवार को सरूरपुर में दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे स्थित गुफा मंदिर पर पूजा-अर्चना करने के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। दिन भर में हजारों से अधिक श्रद्धालुओं ने मंदिर पहुंचकर पूजन किया। श्रद्धालुओं की भीड़ के चलते दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे की रफ्तार भी थम गई। रविवार दिन निकलते ही श्रद्धालुओं के जत्थे मंदिर में पहुंचने शुरू हो गए थे। कोई गाड़ी लेकर मंदिर तक पहुंचा तो कोई भैंसा-ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:26 PM (IST)
        

महाराष्ट्र-हरियाणा में जीत पर झूमे भाजपाई

बागपत : महाराष्ट्र व हरियाणा में भाजपा के आश्चर्यजनक जनाधार मिलने पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने इस खुशी को जश्न के रूप में मनाया। आतिशबाजी कर एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दी। नगर में पवन कुमार चौहान के प्रतिष्ठान के सामने भाजपा कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी की। मिठाई बांटकर एक दूसरे को बधाई दी। प्रदेश समिति के सदस्य अरुण कुमार कौशिक ने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों का परिणाम है। वह कुश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:25 PM (IST)
        

सड़क हादसे में पिता की मौत, पुत्री घायल

बागपत : पूरनपुर नवादा निवासी एक व्यक्ति की सड़क हादसे में मौत हो गई, जबकि उसकी पुत्री की हालत गंभीर बनी हुई है। व्यक्ति की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। शनिवार शाम पूरनपुर नवादा निवासी श्रीचंद (41) पुत्र मांगेराम अपनी पुत्री सोनी को दिल्ली से लेकर बाइक से वापस घर आ रहा था। जैसे ही दोनों बाप बेटी यमुना विहार रेड लाइट पर पहुंचे तो सामने से आ रही दूसरी बाइक से टकराकर घायल हो गए। ट्रैफिक पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:20 PM (IST)
        

महिला की मौत, हत्या का आरोप

बागपत : सिंघावली अहीर गांव के बाहर एक महिला का शव पड़ा मिला। शव की शिनाख्त हो गई है। मृतका के पिता का आरोप है कि उसकी बेटी की हत्या की गई है, जबकि ससुराल पक्ष के लोग इस आरोप को खारिज कर रहे हैं। सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र के खिंदौड़ा गांव निवासी राजवीर की बेटी नेहा का विवाह नौ साल पहले सिंघावली अहीर गांव में हुकम सिंह के बेटे महेश के साथ हुआ था। उसके चार बेटे थे। नेहा के पिता ने बताया कि सुसराल प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:19 PM (IST)
        

अब चौकी इंचार्ज नहीं, सीडब्ल्यूओ करेंगे जांच

बागपत : बाल अधिकारों के हनन और उत्पीड़न को रोकने के लिए बाल न्यायालय मजिस्ट्रेट व पुलिस की संयुक्त बैठक हुई, जिसमें कई सख्त फैसले लिए गए। अहम फैसला यह रहा कि अब संबंधित पुलिस चौकी इंचार्ज की बजाय बाल कल्याण अधिकारी (सीडब्ल्यूओ) ही बच्चों के मामलों की प्रथम जांच करेंगे। रविवार को कोतवाली में हुई बैठक में बाल न्यायालय की मजिस्ट्रेट सरिता जिंदल और बड़ौत सर्किल के बड़ौत, रमाला, छपरौली व दोघट थानों की पु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:18 PM (IST)
        

हाई वोल्टेज से हजारों के विद्युत उपकरण जले

बागपत : डूंडाहेड़ा गांव में देर रात एलटी लाइन में उच्च क्षमता का करंट आने से ग्रामीणों के हजारों रुपये के उपकरण जल गए। क्षुब्ध ग्रामीणों में ऊर्जा निगम के खिलाफ रोष व्यक्त करते हुए मुआवजे की मांग की है। ऊर्जा निगम की लापरवाही के चलते डूंडाहेड़ा गांव में एक बार फिर उच्च विद्युत क्षमता की लाइन ने ग्रामीणों के हजारों रुपये के विद्युत उपकरण जला दिए। शनिवार देर रात सप्लाई शुरू होते ही गांव निवासी मनोज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:17 PM (IST)
        

हिंडन पुलि पर जाम से जूझता रहा बागपत-मेरठ हाईवे

बागपत : बागपत-मेरठ हाईवे रविवार को बालैनी गांव के हिंडन पुल पर दिन भर जाम से जूझता रहा। हिंडन पुल सिंगल होने के कारण दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। कई घंटे तक हाईवे की रफ्तार थम गई। कोई भी वाहन इधर से उधर नहीं जा सका। दोपहर बाद पुलिस ने किसी तरह छोटे वाहनों को संपर्क मार्गो से निकाला, जिसके बाद हाईवे पर वाहनों का आवागमन सुचारु हुआ। क्षेत्रवासियों का कहना है कि हिंडन पुल के दोहरीकरण की लंबे स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:17 PM (IST)
        

ढोढरा में शांतिपूर्ण माहौल, घरों से निकले लोग

बड़ौत (बागपत) : ढोढरा गांव में सांप्रदायिक बवाल के तीन दिन बाद शांतिपूर्ण माहौल रहा। गांव में तैनात पीएसी व पुलिस बल सौहार्द और शांति व्यवस्था कायम कराने के लिए अपील कर रहा है। फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ दबिश जारी है। गुरुवार रात्रि ढोढरा गांव में धार्मिक स्थल का लाउडस्पीकर बंद कराने को लेकर दो समुदायों के लोग आमने-सामने हो गए थे। पथराव व गोलीबारी में साजिद, सरताज, अलीफ समेत आधा दर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:00 PM (IST)
        

'न्याय न मिला तो होगा प्रदेशव्यापी आंदोलन'

जागरण संवाददाता, बड़ौत : ढोढरा में सांप्रदायिक बवाल के बाद कश्यप समाज खुलकर सामने आ गया है। राष्ट्रीय कश्यप समाज के प्रदेश अध्यक्ष बिजेंद्र सिंह कश्यप ने कहा, ढोढरा के कश्यपों को न्याय न मिला तो प्रदेशव्यापी आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने पुलिस के उच्चाधिकारियों को भी फैक्स भेजे हैं। शहर की आवास विकास कालोनी में हुई बैठक में बिजेंद्र सिंह कश्यप ने कहा, ढोढरा में कश्यप समाज पर जुल्म ढहाया जा रहा है। ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 04:45 AM (IST)
        

दीपोत्सव : शिक्षण संस्थानों में बिखरीं त्योहार की रंगीनियां

संवाद सहयोगी, बड़ौत : विभिन्न शिक्षण संस्थाओं में दीपावली से पूर्व विभिन्न कार्यक्रमों को आयोजन किया गया। शनिवार को कालिंदी कालेज में बीटीसी प्रशिक्षुओं ने मनभावन रंगोली सजाई। प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि एवं संस्था की अध्यक्षा बालेश देवी व प्राचार्य डा. उम्मेद अली ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। प्रतियोगिता में बीटीसी के प्रशिक्षुओं को पांच-पांच समू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 04:45 AM (IST)
        

बड़ावद में खूनी संघर्ष, छह घायल

संवाद सूत्र, बिनौली, (बड़ौत) : थाना क्षेत्र के गांव बड़ावद में मामूली कहासुनी को लेकर एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के घर में घुसकर हमला बोल दिया। हमले में दो महिलाओं समेत छह लोग घायल हो गए। ट्रांसफार्मर के विवाद को लेकर शुक्रवार को बड़ावद गांव में दो पक्षों के बीच कहासुनी हो गई थी। इसी बात को लेकर शनिवार सुबह सतपाल पक्ष के लोगों ने लाठी-डंडे लेकर रामोतार के घर हमला बोल दिया, जिसमें रामोतार की पत्‍‌नी गीता,... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 04:45 AM (IST)
        

आदर्श नंगला में दौड़ प्रतियोगिता : रीनू, जेपी व प्रवीण दौड़े सबसे तेज

जागरण संवाददाता, बड़ौत : आदर्श नंगला गांव में शनिवार को मान दौड़ प्रतियोगिता हुई, जिसमें रीनू, जेपी व प्रवीण ने बाजी मारी। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा, प्रतिभाओं को निखारने के लिए खेलकूद प्रतियोगिताओं का होना बहुत जरूरी है। प्रतियोगिता का उद्घाटन जिला पंचायत सदस्य संजीव मान ने फीता काटकर किया। 15 सौ मीटर दौड़ में नंगला गौसाई की रीनू प्रथम रहीं, जबकि द्वितीय स्थान पर मोहित रोहटा और तीसरे स्थान पर अमर स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 04:45 AM (IST)
        
(News from Bagpat, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें