Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बागपत

जारी रहा क्रमिक अनशन

बागपत : नैथला-निनाना व अन्य सड़क मार्ग के मरम्मत की मांग को लेकर राम रहीम सेवा दल का कलक्ट्रेट पर क्रमिक अनशन सोमवार को भी जारी रहा। अनशन में विनोद खेड़ा, नरेंद्र, विपिन त्यागी, जयवीर सिंह, चंदीराम शामिल हुए। पूर्व विधायक अजय तोमर ने भी समर्थन दिया। अध्यक्षता वीरेंद्र सिंह ने किया। इस मौके पर सलीम चौधरी, जसवीर, यादराम, सुधीर, रवि प्रधान, नरेश, सूबेदार, रमेश, सत्येंद्र प्रधान आदि उपस्थित थे।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:40 AM (IST)
        

आर्जव धर्म अंगीकार करने का संकल्प

खेकड़ा : दशलक्षण पर्व के तीसरे दिन जैन श्रद्धालुओं ने उत्तम आर्जव धर्म अंगीकार करने का संकल्प लिया। रात्रि के समय मंदिरों में पूजन व प्रश्न मंच प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। नगर के जैन कालेज रोड स्थित भगवान महावीर दिगंबर जैन मंदिर में चल रहे दशलक्षण पर्व के तीसरे दिन नित्य नियम की पूजा की गई। पाद प्रक्षालन के बाद भगवान का अभिषेक किया गया। ब्रह्मचारिणी रेखा जैन के सानिध्य में सामूहिक पूजन के बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:40 AM (IST)
        

बुखार का कहर, दो की मौत

बेहट (सहारनपुर) : क्षेत्र में मलेरिया, टायफाइड व वायरल ने लोगों पर कहर बरपा रखा है। गांव पथरवा व पाजराणा में दो लड़कियों की बुखार से मौत हो गई। दर्जनों महिला-पुरुष व बच्चे इस बीमारी की चपेट में हैं। घाड़क्षेत्र के गांवों में इन दिनों बुखार ने लोगों पर कहर बरपा रखा है। अब तक क्षेत्र में कई मौतें बुखार से हो चुकी है। नौगांवा में तो सैकड़ों लोग बुखार की चपेट में हैं। आरोप है कि स्वास्थ्य विभाग ने रोगि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:40 AM (IST)
        

'30 तक भुगतान नहीं तो चीनी मिलों का होगा अधिग्रहण'

बागपत : गन्ना भुगतान के मसले पर राजनीति गरमाती जा रही है। दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री साहब सिंह ने कहा, अगर निजी चीनी मिलों ने 30 सितंबर-14 तक बकाए गन्ना भुगतान नहीं किया तो ऐसी चीनी मिलों को राज्य सरकार अधिगृहीत कर लेगी। वह ऐसा केंद्र सरकार के 1978 के अधिग्रहण के कानून से अनुमति लेकर करेगी। दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री साहब ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने वित्त व चीनी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:40 AM (IST)
        

बारातियों की जेब कटने से ड्राइवर पर आफत

जागरण संवाददाता, बड़ौत : दिल्ली से शामली जा रही एक बारात की बस में यात्रियों को बैठाना चालक को भारी पड़ गया। तीन बारातियों की जेब काटकर रफूचक्कर हुए यात्रियों को लेकर बारातियों ने ड्राइवर की पिटाई कर डाली। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामला शांत कराया। रविवार रात करीब 11 बजे बारातियों की एक बस दिल्ली से शामली जा रही थी। बस चालक ने बागपत से कुछ सवारियों को बैठा लिया और उन्हें बड़ौत के दिल्ली बस स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:40 AM (IST)
        

गन्ना भुगतान को लेकर गरजा रालोद

जागरण संवाददाता, बागपत : गन्ना किसानों के बकाया भुगतान को लेकर रालोद ने आंदोलन का बिगुल फूंक दिया है। सोमवार को कलक्ट्रेट में धरना देकर रालोदियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि किसान की एक-एक पाई का भुगतान होने तक लड़ाई जारी रहेगी। वक्ताओं ने किसानों के हितों को देखते हुए एकता का आह्वान किया। कलक्ट्रेट में रालोद का धरना दोपहर बारह बजे से शुरू हुआ। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि गन्ना बकाया भुगतान न होने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:40 AM (IST)
        

प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बनी भाजपा सरकार : संजय सिंह

जागरण संवाददाता, बड़ौत : देश की भाजपा सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बन गई है। वह जिसे चाहे नौकरी से निकाल दें और जिसे चाहे रख लें। बावली पहुंचे आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह ने ये बातें कहीं। उन्होंने गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह पर भी रिश्वत लेने का आरोप लगाया। आप नेता वीरसेन व उनके पुत्र बिजेंद्र की तेरहवीं पर संजय सिंह बावली गांव पहुंचे थे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:40 AM (IST)
        

ककराली सरोवर को लेकर डीएम से मिला प्रतिनिधिमंडल

गंगोह (सहारनपुर): पवित्र ककराली सरोवर का निर्माण ध्वस्त होने से लोगों में गहरा रोष व्याप्त है। सोमवार को विधायक के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी से मिला तथा उन्हें वस्तुस्थिति की जानकारी दी। डीएम ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है। पर्यटन विभाग की संस्तुति पर समाज कल्याण निर्माण निगम ने पवित्र ककराली सरोवर का सौंदर्यीकरण कराया था। प्रथम किस्त के आवंटित पचास लाख की रकम से जो कार्य होना था व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:41 PM (IST)
        

आर्ट एंड काफ्ट में छात्राओं ने दिखाई प्रतिभा

जैन स्थानकवासी ग‌र्ल्स इंटर कालेज में प्रतियोगिता का आयोजन संवाद सहयोगी, बड़ौत : जैन स्थानकवासी ग‌र्ल्स इंटर कालेज में आयोजित आर्ट एंड क्राफ्ट प्रतियोगिता में छात्राओं ने अनुपयोगी वस्तुओं से आकर्षक उपयोगी वस्तुओं का निर्माण किया। सोमवार को विद्यालय में आयोजित प्रतियोगिता में जूनियर व सीनियर वर्ग की 150 छात्राओं ने प्रतिभाग किया। जूनियर वर्ग में कक्षा छह से आठ तथा सीनियर वर्ग में कक्षा नौ से 12 ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:06 PM (IST)
        

टीकरी पहुंचे भाकियू सुप्रीमो, दी सांत्वना

किसान आत्महत्या प्रकरण आप नेताओं का भी लगा जमावड़ा मृतक के परिजनों को दी सांत्वना जागरण संवाददाता, बड़ौत : टीकरी के किसान रामवीर की तेरहवीं पर भाकियू सुप्रीमो चौधरी नरेश टिकैत पीड़ितों को सांत्वना देने पहुंचे। उन्होंने परिजनों हरसंभव न्याय दिलाने और परिवार की आर्थिक तंगी को दूर कराने के लिए मदद का आश्वासन दिया गया। 28 अगस्त को टीकरी निवासी किसान रामवीर ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। उसकी पत्‍‌... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:02 PM (IST)
        

आठ दिवसीय विश्व शांति महायज्ञ शुरू

-प्रथम दिन 64 महाअ‌र्घ्य चढ़ाए गए -उत्तम आर्जव धर्म की आराधना की संवाद सूत्र, अमीनगर सराय : नगर स्थित पा‌र्श्वनाथ दिगंबर जैन मंदिर में दशलक्षण महापर्व के अवसर पर सोमवार से आठ दिवसीय श्री सिद्ध चक्र महामंडल विधान एवं विश्व शांति महायज्ञ शुरू हुआ। प्रथम दिन 64 महाअ‌र्घ्य चढ़ाकर विश्व शांति की कामना की गई। मुनि सुबोध सागर महाराज के सानिध्य एवं विधानाचार्य देवेंद्र शास्त्री अजमेर के निर्देशन में श्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:00 PM (IST)
        

भाजपाई बोले.. प्रवक्ता ने की है झूठी शिकायत

दिगंबर जैन डिग्री कालेज का मामला कहा, फंसाए जा रहे है राकेश जैन जागरण संवाददाता, बागपत : बड़ौत के दिगंबर जैन डिग्री कॉलेज की प्रबंध कार्यकारिणी के सदस्य राकेश जैन के पक्ष में भाजपा का एक प्रतिनिधि मंडल एसपी से मिला। प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि राकेश जैन को झूठा फंसाया जा रहा है। सोमवार को भाजपा सदस्यों का प्रतिनिधि मंडल एसपी से मिला। शिकायती पत्र देकर बताया कि बड़ौत के दिगंबर जैन डिग्री कालेज के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:58 PM (IST)
        

गन्ना : भाजपा ने राष्ट्रवंदना चौक पर बनाई मानव श्रृंखला

गन्ना भुगतान व अन्य समस्याओं पर दिया ज्ञापन आंदोलनकारियों ने लगाया जाम, सीओ से हुई झड़प जागरण संवाददाता, बागपत : गन्ना भुगतान व अन्य समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रवंदना चौक पर मानव श्रृंखला बनाई। कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। एसडीएम के कार्यालय पर न मिलने से गुस्साए कार्यकर्ताओं ने जाम लगा दिया। इस दौरान कार्यकर्ताओं की सीओ के साथ झड़प भी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:57 PM (IST)
        

बड़ौत में फिर होने से बाल-बाल बचा सांप्रदायिक बवाल

दो युवकों की बाइक भिड़ने को लेकर हुआ हंगामा दोनों संप्रदायों के लोग आमने-सामने आए जागरण संवाददाता, बड़ौत : शहर के दिल्ली बस स्टैंड पर ओवरटेक करने को लेकर दो बाइक सवारों में भिड़ंत हो गई। मामला इतना बढ़ा कि सांप्रदायिक बवाल होने से बाल-बाल बच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। सोमवार शाम बागपत की ओर से दो युवक बाइकों पर सवार होकर आ रहे थे। शहर के दिल्ली बस स्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:56 PM (IST)
        

अब्बास हत्याकांड : एसपी से मिले पीड़ित परिजन

-पुलिस ने अभी तक नहीं की आरोपियों की गिरफ्तारी -कोतवाली पुलिस की जांच दौड़ रही है दो बिन्दुओं पर जागरण संवाददाता, बागपत : संतोषपुर गांव के अब्बास हत्याकांड का खुलासा करने के लिए मृतक के परिजन एसपी से मिले और आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की। पुलिस जांच में अभी तक आरोपियों का नाम स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस की जांच दो बिन्दुओं पर दौड़ रही है। नेशनल लोकमत पार्टी के जिलाध्यक्ष डा. अब्दुर्रहम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:55 PM (IST)
        

आरोप : जिला पंचायत की भूमि कब्जा कर रहे सपाई

अपर मुख्य अधिकारी के खाली पड़ी आवास की जमीन कब्जा करने का आरोप जागरण संवाददाता, बागपत : डीएम से मिलकर कुछ लोगों ने जिला पंचायत की जमीन की पर सपाइयों द्वारा कब्जा करने का आरोप लगाया है। डीएम ने जांच कराने का आश्वासन दिया है। सोमवार को डीएम धनलक्ष्मी के. से एक दर्जन लोग मिलने पहुंचे। लोगों ने आरोप लगाया कि जिला पंचायत बागपत के अपर मुख्य अधिकारी के आवास का कुछ भाग खाली पड़ा है। यहां जिला पंचायत के अध... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:54 PM (IST)
        

गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को छोड़िए..लड़कों का शौचालय करना पड़ रहा इस्तेमाल

कई विद्यालयों में छात्र-छात्राओं के लिए एक ही शौचालय जर्जर भवन में भविष्य के सपने बुनने को विवश है नौनिहाल संवाद सहयोगी, बड़ौत : तमाम सरकारी कवायद और प्रोत्साहन के बावजूद प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों की तस्वीर बदल नहीं पा रही है। गुणवत्तापूर्ण शिक्षण की तरफ से एकबारगी आंखें फेर भी ली जाए, तो यहां पढ़ने वाले छात्राओं को अलग शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं भी मयस्सर नहीं हो पा रही हैं। सर्व श... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

बीएसए के छापे में सामने आया सच

विद्यालयों में अनुपस्थित मिले कई शिक्षक और प्रेरक संवाद सहयोगी, बागपत : बीएसए की छापेमारी में प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षा व्यवस्था की पोल खुलकर सामने आ गई। विद्यालयों में कई शिक्षक और प्रेरक अनुपस्थित पाए गए, तो कहीं सफाई व्यवस्था दुरुस्त नहीं मिली। बीएसए डा.महेंद्र प्रताप ने सोमवार को सबसे पहले आदर्श नंगला गांव के उच्च प्राथमिक विद्यालय में छापामारी की। जहां पर शिक्षिका सीम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:18 PM (IST)
        

कभी न आए ऐसा 'खूनी' माह

राजीव पंडित, बागपत हे राम! बस बहुत हुआ। अब ऐसा खूनी माह कभी न आए जैसा अगस्त रहा। माह की शुरुआत ट्योढ़ी में हुए दोहरे हत्याकांड से हुई और अंत रुस्तमपुर में बाप-बेटे के खून से हुआ। हर दूसरे दिन पुलिस को मर्डर की वारदात से रू-ब-रू होना पड़ा। इस दौरान कई घरों में मातम छाया रहा तो कई को जिंदगी भर न भरने वाले जख्म मिल गए। कई गांवों में तो खूनी रंजिश की नींव ही रखी गई। जनपद के 17 साल के इतिहास में शाय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 02:14 AM (IST)
        

दिनदहाड़े लाखों के जेवरात लूटे

बागपत: हाइवे पर तहसील के पास दिन दहाडे़ बाइक सवार दो बदमाशों ने बाइक सवार दो महिलाओं व पुरुष से लाखों के जेवरात लूट लिए। घटना को अंजाम देकर बदमाश बागपत की ओर भाग गए। सूचना के करीब तीन घंटे बाद पुलिस हरकत में आई, लेकिन बदमाशों का कोई पता नहीं चला। लूट की यह घटना रविवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे की है। गाजियाबाद जनपद के मंडोला निवासी गुलशन पुत्र कन्हैया लाल अपनी पत्‍‌नी अलका और बहन पूजा को लेकर बाइक स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 02:14 AM (IST)
        
(News from Bagpat, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें