Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 04,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बागपत

समस्या निस्तारण में समयबद्धता बरतें : डीएम

बागपत : जिलाधिकारी की अध्यक्षता में मंगलवार को तहसील बागपत में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी धनलक्ष्मी के. ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्राप्त शिकायतों के निस्तारण में तेजी लाई जाए। निस्तारण में समयबद्धता बरती जाए। लंबित शिकायतें अवशेष नहीं रहनी चाहिए। शिकायतों के निस्तारण में गुणवत्ता पर जोर देते हुए कहा कि शिकायतों के निस्तारण में शिकायतकर्ता के हस्ताक्षर भी प्राप्त किए जाएं। अवै... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:49 PM (IST)
        

जनसंघकालीन कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया

संवाद सहयोगी, बड़ौत : भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित होली मिलन समारोह में जनसंघकालीन कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया गया। मंगलवार को नगर की पंचवटी धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ मां भारती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। इसके बाद भाजयुमो के प्रदेश मंत्री सचिन जैन ने जनसंघकालीन कार्यकर्ताओं को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। इनमें रामभरोसे भाई जी, गुरुदत्तामल, जयप्रकाश जैन, वकीलच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:46 PM (IST)
        

अल्पसंख्यक संस्थानों के प्रशिक्षुओं पर लटकी समायोजन की तलवार

बड़ौत : अल्पसंख्यक बीटीसी संस्थानों की सभी सीटें संस्थानों द्वारा स्वयं भरे जाने के शासनादेश से इनमें प्रशिक्षण ले रहे प्रशिक्षुओं पर अन्य संस्थानों में समायोजन की तलवार लटक गई है। इसके विरोध में प्रशिक्षुओं ने डायट पर पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया। मंगलवार को चौधरी चरण सिंह जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पर पहुंचे करम सिंह इंस्टीट्यूट और मूर्ति देवी के प्रशिक्षुओं ने शासनादेश के खिलाफ जमकर नारे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:45 PM (IST)
        

बेमौसमी बरसात लील गई हजारों की रोजी-रोटी

बागपत : तेज हवा के साथ दो दिनों तक हुई बारिश ने खेतों में खड़ी फसलों को काफी नुकसान पहुंचाया है। उधर, गन्ना क्रय केंद्रों पर जलभराव के चलते तौल बंद रहने से किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ा। चौगामा क्षेत्र में किसानों की गेहूं, जौ, चना, सरसों, गन्ना, बरसीम आदि की फसलें खराब हो गई हैं। गेहूं की फसल गिरने से इस बार उत्पादन कम होने के आसार हैं। किसान रामपाल, ऋषिपाल, दरियाव, पवन तोमर का कहना है कि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:44 PM (IST)
        

खेकड़ा में चौबीस घंटे से विद्युतापूर्ति ठप

खेकड़ा : नगर के बिजलीघर पर 10 एमवीए का ट्रांसफार्मर फुंकने से बिजली आपूर्ति चौपट हो गई है। पिछले चौबीस घंटों से नगर को आपूर्ति न मिलने से पेयजल समेत रोजमर्रा के काम बाधित रहे। पीने के पानी के लिए नलों पर लंबी कतारें लगी रहीं। नगर के बिजलीघर पर सप्लाई के लिए दो ट्रांसफार्मर रखे हैं। सोमवार शाम उनमें से 10 एमवीए का एक ट्रांसफार्मर फुंक गया। इससे नगर की बिजली व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गई। करीब चौबीस ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:43 PM (IST)
        

बारिश छिड़क गई हाईवे के 'जख्मों' पर नमक

बागपत : दो दिनों तक लगातार हुई बारिश से हाईवे में गहरे गड्ढे हो गए हैं, जिनमें पानी भरा हुआ है और हादसे हो रहे हैं। दो दिन में कई दर्जन दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। हाईवे की हालत इतनी खस्ता हो चुकी है कि वाहनों का चलना दूभर हो गया है। दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे जनपद में पहले ही खस्ताहाल था। पिछले दो दिनों से लगातार हुई बारिश से हाईवे में गहरे गड्ढे हो गए हैं, जिनमें पानी भरा हुआ है। हाईवे पर चलने वाले वा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:42 PM (IST)
        

माफिया को पकड़ने गई बिनौली पुलिस को दौड़ाया

बड़ौत : अवैध शराब की सूचना पर दबिश देने गई बिनौली थाना पुलिस को शराब माफिया के परिवार की महिलाओं ने दौड़ा लिया, जबकि माफिया पुलिसकर्मियों को धक्का देकर भाग निकला। मामले को लेकर महिलाओं ने जमकर हंगामा किया और पुलिस से भी नोकझोंक हुई। नतीजतन, पुलिस को वहां से भागकर जान बचानी पड़ी। सोमवार रात्रि बिनौली थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर धनौरा सिल्वर नगर गांव में दबिश दी। सूचना थी कि एक शराब माफिया ने अवै... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:40 PM (IST)
        

होलिकोत्सव : झूम उठीं महिलाएं

संवाद सहयोगी, बड़ौत : अग्रोहा विकास ट्रस्ट समाज कल्याण महिला मंडल के तत्वावधान में होलिकोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया गया। मंगलवार को नगर के कोताना रोड स्थित महाराज अग्रसेन धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ ट्रस्ट की अध्यक्षा डा. कमला अग्रवाल और अन्य सदस्यों ने महाराजा अग्रसेन के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस मौके पर रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिनमें होली पर हास्य गीत प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:38 PM (IST)
        

पुलिस पर हमला, दो हिरासत में

बागपत : नगर में पेंशन के नाम पर ठगी करने वाले दो आरोपियों के घर दबिश देने गई पुलिस पर कुछ लोगों ने हमला बोल दिया। मौके पर इंस्पेक्टर सिंघावली अहीर भी मौजूद थे। पुलिस काफी जद्दोजहद के बाद दोनों आरोपियों को पकड़कर ले आयी और हवालात में बंद कर दिए। किसी व्यक्ति ने तहसील दिवस में पेंशन की ठगी के संबंध में शिकायती पत्र दिया था। वहां पर अधिकारियों ने पुलिस से कहा कि जिन दो युवकों पर पेंशन के नाम पर ठगी क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:37 PM (IST)
        

बारिश से फीकी पड़ी होली के रंगों की रौनक

खेकड़ा : बारिश के बाद बढ़ी ठंड से होली के त्योहार की रंगत फीकी पड़ गई है। बाजारों में दुकान सिर्फ देखने को लगी रहीं, इक्का-दुक्का ग्राहक ही दुकानों पर नजर आए। इस बार दुकानदारों को नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। दो दिन पूर्व हुई बारिश से मौसम में ठंड का इजाफा हुआ। दो दिन बाद होली का त्योहार है। जिसके लिए बाजारों में रंगों की दुकान सज चुकी हैं। लेकिन ठंड के चलते दुकानों पर ग्राहकों का टोटा रहा। दुकानदा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:36 PM (IST)
        

नेशनल वोटर सर्विस पोर्टल का शुभारंभ

जागरण संवाददाता, बागपत : मतदाता पहचान पत्र को आधार कार्ड से लिंक करने के लिए नेशनल वोटर सर्विस पोर्टल का शुभारंभ किया गया। शुभारंभ डीएम धनलक्ष्मी के. ने किया। मंगलवार को तहसील स्थित वीआरसी सेंटर पर नेशनल वोटर सर्विस पोर्टल का शुभारंभ हुआ। डीएम ने बताया कि मतदाता सूची में अब आधार नंबर भी अंकित किया जाएगा। इसमें ईमेल आइडी भी फीड की जाएगी। उन्होंने अपील की, सभी मतदाता अपना आधार कार्ड नंबर, मोबाइल न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:36 PM (IST)
        

स्वाइन फ्लू : निकाली जागरूकता रैली

बागपत : स्याद्वाद कालेज बागपत के विद्यार्थियों ने स्वाइन फ्लू पर जागरूकता रैली निकाली। रैली के माध्यम से कस्बावासियों को इस बीमारी से बचाव और उपाय की जानकारी दी। रैली का शुभारंभ शिक्षक मोहित पंवार व प्रवेश कुमार पंवार ने हरी झंडी दिखाकर किया। रैली अग्रवाल मंडी से शुरू होकर आर्य समाज, मैन बाजार, देशपाल पट्टी, रेलवे स्टेशन रोड , अम्बेडकर नगर से होती हुई समाधि पर जाकर समाप्त हुई। रैली के दौरान छात्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:35 PM (IST)
        

मीठा 'जहर' न लील ले किसी की जिंदगी

बड़ौत : रंगों के त्योहार होली पर बाजार की मिठाइयां संभल कर खाएं। बाजारों में परोसा जाने वाला मीठा 'जहर' किसी की जिंदगी भी लील सकता है। क्षेत्र के कई गांवों में दिन-रात चल रही सिंथेटिक मावा की भट्ठियों पर बिना दूध के कई-कई कुंतल मावा तैयार किया जा रहा है, जिसे बाजार में उतारने की तैयारी भी शुरू हो गई है। त्योहार कोई भी हो, जश्न होना लाजिमी है। होली-दीपावली पर तो आनंद लेने की उत्सुकता और भी बढ़ जाती... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:34 PM (IST)
        

सतीश का हैंडबॉल चैंपियनशिप में स्वर्ण पर कब्जा

बागपत : नागपुर में चल रही सीनियर हैंडबॉल चैंपियनशिप में ककड़ीपुर गांव के सतीश पंवार ने स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया है। इस उपलब्धि पर उनके परिवार सहित जिले भर में खुशी की लहर है। नागपुर में 43वीं हैंडबॉल चैंपियनशिप चल रही है। इस प्रतियोगिता में जनपद के ककड़ीपुर गांव निवासी सतीश पंवार ने भी प्रतिभाग किया। सतीश ने फाइनल चंडीगढ़ से खेला। उसने 17 सर्विस के अंतर से चंडीगढ़ पर जीत दर्ज की और स्वर्ण पदक अपन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:32 PM (IST)
        

प्रधान के भतीजे को गोलियों से भूना

बागपत : रटौल गांव के पास मुबारिकपुर गांव के प्रधान के भतीजे की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। एसपी समेत तमाम अधिकारियों ने मौका मुआयना कर मामले की जानकारी ली। घटना मंगलवार सुबह करीब 11:30 बजे की है। संजय त्यागी (35) पुत्र विजयपाल त्यागी निवासी मुबारिकपुर ग्राम प्रधान सत्यपाल त्यागी का भतीजा था। वह करीब 15 साल से रटौल में ही मकान बनाकर अपने बीवी बच्चों के साथ रहता था और करीब दस साल से ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:32 PM (IST)
        

बीएलओ को दिए मतदाता सूची पुर्नरीक्षण के निर्देश

खेकड़ा : अपर जिलाधिकारी ने तहसील क्षेत्र के सभी बीएलओ की बैठक लेकर उनको मतदाता सूची पुनरीक्षण व फोटो युक्त पहचान पत्र बनाने में तेजी लाने के निर्देश दिए। मंगलवार को एडीएम संतोष कुमार शर्मा व एसडीएम राजेंद्र सिंह ने निर्वाचन प्रक्रिया में लगे क्षेत्र के सभी बीएलओ की बैठक ली। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा, नगर व देहात के हर वार्ड में पहुंचकर मतदाता सूची का पुनरीक्षण करना है। जो मतदाता बाहर चले गए, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:31 PM (IST)
        

'जीवन है गीत' के विमोचन पर उमड़ी साहित्यिक हस्तियां

संवाद सहयोगी, बड़ौत : जनता वैदिक कालेज में प्रवक्ता डा. साधना तोमर की पुस्तक 'जीवन है गीत' का विमोचन किया गया। इस मौके पर जाने माने साहित्यकारों ने शिरकत की। मंगलवार को कालेज में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि व हरियाणा के पुलिस महानिरीक्षक एवं त्रिभाषा के विख्यात साहित्यकार राजबीर देसवाल ने मां शारदा के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इसके बाद पुस्तक का विमोचन किया गया। छात्र व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:10 PM (IST)
        

खेकड़ा : 15 शिकायतें दर्ज, निस्तारित एक भी नहीं

संवाद सहयोगी, खेकड़ा : तहसील दिवस में मंगलवार को एडीएम व एएसपी ने फरियादियों की समस्याएं सुनीं। इस अवसर पर आई 15 समस्याओं में से एक भी शिकायत का मौके पर निस्तारण नहीं हो सका। मंगलवार को एडीएम संतोष कुमार शर्मा व एएसपी विद्यासागर मिश्र ने खेकड़ा तहसील दिवस में समस्याएं सुनी। इस दौरान मात्र 15 समस्याएं आई, जिनमें राजस्व की तीन, ऊर्जा निगम की तीन, विकास संबंधी दो, पुलिस विभाग की तीन, लोक निर्माण विभ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:03 PM (IST)
        

निकासी की व्यवस्था न होने से जलमग्न पशु चिकित्सालय

संवाद सहयोगी, खेकड़ा : आज तक नगर के पशु चिकित्सालय में पानी निकासी की व्यवस्था नहीं हो सकी है। परिसर बारिश के बाद कई दिनों तक जलमग्न रहता है। जिससे कर्मचारी व पशु पालकों को यहां आने जाने में भारी दिक्कत होती है। नगर का एक मात्र पशु चिकित्सालय खंड विकास कार्यालय की जद में होने के बाद भी विकास की बाट जोह रहा है। हाल ही में ब्लाक प्रमुख व बीडीओ ने ब्लाक कार्यालय का जीर्णोद्धार कराया था, लेकिन आज तक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:32 PM (IST)
        

गजलों में हो रहा परिवर्तन सुखद : मंगल

संवाद सहयोगी, बड़ौत : अंतरराष्ट्रीय गजल गायक मंगल नसीम गजलों में वर्तमान में हो रहे परिवर्तन को सुखद मानते हैं। उनके मुताबिक, पुराने समय की अपेक्षा वर्तमान में गजल ने विविध आयामों को छुआ है। प्रसिद्ध गजल गायक मंगल नसीम मंगलवार को जनता वैदिक कालेज में आयोजित एक पुस्तक के विमोचन समारोह में शिरकत करने आए थे। पत्रकार वार्ता में उन्होंने मां पर लिखी प्रसिद्ध गजल की दो लाइनें सुनाते हुए कहा, क्या सीरत ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:29 PM (IST)
        
(News from Bagpat, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें