1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बागपत

मिट्टी से कलाकृतियां बनाने का प्रशिक्षण दिया

संवाद सहयोगी, बड़ौत : दिगंबर जैन कालेज में साहित्यिक सांस्कृतिक परिषद के तत्वावधान में चित्रकला विभाग द्वारा दो दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ मंगलवार को किया गया। प्राचार्य डा. वीरेंद्र सिंह ने मां शारदा के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन किया। इस मौके पर प्राचार्य ने कहा कि कलाकार को अपने परिवेश के प्रति बेहद संवेदनशील होना चाहिए ताकि वह बेहतर ढंग से अपने मनोभावों को अपनी कला में व्यक्त कर सके। इस मौक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:49 PM (IST)
        

हरित प्रदेश को लेकर करेंगे आंदोलन : जयंत

जागरण संवाददाता, बड़ौत : रालोद के राष्ट्रीय महासचिव जयंत चौधरी ने कहा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश को हरित प्रदेश बनवाने के लिए आंदोलन किया जाएगा। बड़ौत में शहर काजी आरिफ-उल-हक के यहां शादी समारोह में शिरकत करने पहुंचे जयंत ने पत्रकारों से वार्ता की। उन्होंने कहा, रालोद ने हमेशा हरित प्रदेश के मुद्दे को प्राथमिकता दी है। यह मुद्दा पुराना है, इसलिए इसे हवा दी जाएगी। किसी भी कीमत पर हरित प्रदेश का गठन कराकर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:48 PM (IST)
        

आग में जलकर तीन मवेशियों की मौत, तीन लोग भी झुलसे

संवाद सहयोगी, खेकड़ा : फखरपुर गांव के पास स्थित एक ईट भट्ठे पर छप्पर में लगी आग से तीन मवेशियों व तीन दर्जन कबूतरों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग झुलस गए। गंभीर हालत के चलते दो घायलों को दिल्ली रेफर कर दिया गया। मवेशियों की मौत से परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल है। छपरौली थाना क्षेत्र के सिनौली गांव निवासी सद्दीक पुत्र घसीटा करीब पंद्रह साल से परिवार के साथ फखरपुर के पास प्रकाश के ईट भट्ठे पर रहता है औ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:47 PM (IST)
        

समर कैंप : बच्चों को दिए जरूरी टिप्स

संवाद सहयोगी, बड़ौत : विभिन्न शिक्षण संस्थाओं में मंगलवार को समर कैंप का आयोजन किया गया। नगर के कोताना रोड स्थित चौधरी केहर सिंह दिव्य पब्लिक स्कूल में मंगलवार को समर कैंप का शुभारंभ ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रो. डा. राजपाल सिंह ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन कर किया। बच्चों को प्रशिक्षक रामपाल सिंह ने प्राणायाम और योगाभ्यास कराया। इसके बाद बच्चों ने पेंटिंग, डांसिंग, मार्शल आर्ट, स्वी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:47 PM (IST)
        

विद्युतापूर्ति नहीं होने से क्षुब्ध छात्रों का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, खेकड़ा : नगर के राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में पिछले कई माह बिजली आपूर्ति बाधित है। बिजली के बिना न तो प्रशिक्षण का कार्य चल रहा है और अन्य विभागीय कार्य भी ठप है। इससे क्षुब्ध छात्रों ने संस्थान में एकत्र होकर प्रशिक्षण का बहिष्कार कर ऊर्जा निगम के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। चेतावनी दी, यदि शीघ्र बिजली आपूर्ति सुचारू नहीं कराई गई तो हाईवे जाम कर आंदोलन को मजबूर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:46 PM (IST)
        

हाईवे किया जाम, एक्सइएन को घेरा

जागरण संवाददाता, बागपत : गर्मी में बिजली संकट पर परेशान लोगों को धैर्य अब जवाब देने लगा है। सरूरपुरकलां में लोगों ने दिल्ली-सहारनपुर हाईवे पर जाम लगा दिया, जिसमें एसपी फंसे रहे। आंदोलनकारियों ने एक्सईएन और एसडीओ का घेराव कर जमकर खरीखोटी सुनाई। सरूरपुरकलां स्थित 33 केवी उप केंद्र से 17 गांवों को बिजली सप्लाई होती है, लेकिन जैसे ही सूरज के तेवर तीखे होने लगे वैसे ही बिजली कटौती भी बढ़ने लगी। गत एक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:46 PM (IST)
        

कुएं की ढांग गिरने से तीन दबे,बचने की उम्मीद धूमिल

संवाद सूत्र, छपरौली (बड़ौत) : छपरौली कस्बे के जंगल में कुएं की मरम्मत कर रहे खेत मालिक समेत तीन लोग ढांग के नीचे दब गए। सुबह आठ बचे से जारी बचाव अभियान रात बारह बजे तक जारी था। रेस्क्यू आपरेशन चला रहे लोग का कहना है कि समय बीतने के साथ तीनों के जीवित बचे होने की उम्मीद कम होती जा रही है। मेरठ से बुलाई गई सेना व चांदीनगर एयर बेस से बुलाए गए एयरफोर्स के जवानों समेत सैकड़ों ग्रामीण बचाव अभियान में जुट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:44 PM (IST)
        

'पांच लाख लौटाओ, आरोपी को बुलाओ'

जागरण संवाददाता, बागपत : हिरासत से नीरज भाटी के हत्यारोपी को छोड़ देना पुलिस को महंगा पड़ गया। गुस्साए लोगों की एसपी से तीखी नोकझोंक हुई। पुलिस ने कई कहानियां गढ़ीं कि लोग शांत हो जाएं पर बात बनी नहीं। लोग आरोपी की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे। आखिरकार, एसपी को लोगों के बीच आकर आरोपी की गिरफ्तारी का आश्वासन देना ही पड़ा। मृतक नीरज की मां तारावती, भाई धीरज, रीता, पारुल, ममता, बलराज आदि लोग ट्रैक्टर-... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:42 PM (IST)
        

युवक की हत्या, शव हाईवे किनारे फेंका

जागरण संवाददाता, खेकड़ा : युवक की हत्या के बाद शव को दिल्ली यमुनोत्री हाईवे पर झाड़ी में फेंक दिया गया। लोगों की सूचना के कई घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लिया। मंगलवार दोपहर बाद हाईवे के किनारे एक फैक्ट्री के बराबर में झाड़ी में एक युवक का शव पड़ा हुआ मिला। शव की सूचना से हसनपुर मसूरी समेत आसपास गांव में सनसनी फैल गई। मसूरी ग्राम प्रधान सुशील कुमार के सूचना देने के करीब तीन घंट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:42 PM (IST)
        

मामूली बात पर भिड़े दो पक्ष, कई घायल, तनाव

संवाद सहयोगी, खेकड़ा : लघुशंका करने को लेकर छात्रों व कुछ दुकानदारों के बीच मामूली कहासुनी ने बवाल का रुप ले लिया। दोनों ओर से हुए पथराव में करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल दो छात्रों को दिल्ली रेफर किया गया है। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस ने करीब आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है। रटौल ढिकौली मार्ग के खैला मोड पर इस आपसी झगड़े की शुरुआत मंगलवार करीब 11... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:42 PM (IST)
        

कुख्यात खून्नी का साथी राहुल गिरफ्तार

संवाद सूत्र, दाहा (बड़ौत) : पुलिस के लिए चुनौती बने कुख्यात विपुल उर्फ खून्नी के साथी राहुल दोघट पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के कब्जे से एक तमंचा व कारतूस बरामद किए गए हैं। थाना पुलिस के मुताबिक, करीब एक वर्ष पूर्व राहुल निवासी भड़ल ने विपुल के साथ मिलकर कांधला (शामली) के भभीसा गांव निवासी पवन की गोली मारकर हत्या कर दी थी। किसी बात को लेकर पवन से उसकी रंजिश चल रही थी। सोमवार सुबह पुलिस ने च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:41 PM (IST)
        

सूर्यदेवता के तीखे तेवरों ने किया हलकान

जागरण संवाददाता, बागपत : सूरज की तपिश कम होने का नाम नहीं ले रही है। लू की मार से चौतरफा सड़कों और बाजारों में पूरी तरह सन्नाटा छाया नजर आया। घर हो या दफ्तर हर तरफ लोग कहते सुने - टैंप्रेचर और कितना टार्चर करेगा? मंगलवार को बागपत का तापमान 43.3 डिसे रहा। हालांकि गत दिवस के मुकाबले 1.1 डिसे गिरावट आई। लेकिन तापमान की इस मामूली गिरावट आने से ज्यादा राहत नहीं मिली। सूर्यदेवता के वहीं तीखे तेवर रहे।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:41 PM (IST)
        

दीपांश और रश्मि का सम्मान

बागपत : सेंट एंजेल्स पब्लिक स्कूल में सीबीएसई कक्षा 12 के परीक्षा परिणाम में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। स्कूल के मेधावी छात्र दीपांश जैन ने 95.8 प्रतिशत अंक प्राप्त करके बागपत शहर में प्रथम व बागपत जनपद में दूसरा स्थान प्राप्त किया। दीपांश जैन की इस उपलब्धि पर विद्यालय में हर्षोल्लास का वातावरण रहा। इसके अलावा रश्मि चौधरी ने 93.6 प्रतिशत अंक प्राप्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:39 PM (IST)
        

मेधावियों का सम्मान, जमकर मना जश्न

संवाद सहयोगी, बड़ौत : सीबीएसई 12वीं के परिणाम में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले मेधावियों को विभिन्न शिक्षण संस्थाओं में सम्मानित किया गया। मंगलवार को नगर के कॉमर्स में जिले को टॉपर देने वाले वनस्थली पब्लिक स्कूल के शिक्षकों ने नगर में रैली निकाल खुशी मनाई। रैली विद्यालय परिसर से प्रारंभ होकर नगर के सभी मुख्य मार्गो से होकर गुजरी। इस मौके पर दीपक जैन, सुदीप पॉल, निर्दोष शर्मा, अभिषेक त्रिवेदी, विव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:39 PM (IST)
        

आईपीएस टापर मनीष को किया सम्मानित

बागपत : इंद्रप्रस्थ पब्लिक स्कूल काठा बागपत में आयोजित सम्मान समारोह में स्कूल टापर मनीष कुमार का सम्मान किया गया। कालेज के छात्र मनीष कुमार पुत्र नरेंद्र पाल निवासी बागपत ने सीबीएसई 12वीं में शानदार परीक्षा परिणाम 95.8 प्रतिशत अंक लाकर कालेज व क्षेत्र का नाम रोशन कर दिया। माता-पिता व अन्य सभी ने मनीष को ढेर सारी बधाई दी। कालेज में सम्मान समारोह का आयोजन कर प्रधानाचार्य गौरव कुमार झा व अन्य अध्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:39 PM (IST)
        

साधारण पृष्ठभूमि से शिखर पर पहुंची वैशाली

संवाद सहयोगी, बड़ौत : सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा में कॉमर्स स्ट्रीम में जनपद में दूसरा स्थान प्राप्त करने वाली गुरुकुल इंटरनेशन स्कूल जिवाना की छात्रा वैशाली जैन (95 प्रतिशत) अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और गुरुजनों को देतीं हैं। वैशाली बिनौली गांव के बेहद साधारण परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता प्रवीण जैन दुकानदार हैं और तीन भाई-बहनों में वे सबसे बड़ी हैं। अपनी सफलता का मंत्र उन्होंने सतत अध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:38 PM (IST)
        

हाईवे पर अधिकारियों में ठनी

जागरण संवाददाता, बागपत : दिल्ली-सहारनपुर हाईवे के किनारे की बिजली लाइनें शिफ्ट कराने को लेकर ऊर्जा निगम तथा उप्र राज्य सड़क प्राधिकरण के अधिकारी आमने-सामने आने से प्रशासन में खलबली है। सीडीओ जेपी रस्तोगी ने विवाद सुलझाने को अधिकारियों की कमेटी का गठन कर रिपोर्ट देने का आदेश दिया है। दिल्ली सहारनपुर हाईवे फोर लेन बना है, मगर चार साल बाद भी निर्माण शुरू नहीं हुआ है। अभी सिर्फ मरम्मत करने को 67 करोड़... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:34 PM (IST)
        

मनोज के घर सांत्वना देने पहुंचे जयंत

जागरण संवाददाता, बागपत : रालोद के राष्ट्रीय महासचिव जयंत चौधरी भी मंगलवार को पाबला बेगमाबाद गांव में मनोज वशिष्ठ के घर पहुंचे और घटना की निंदा करते हुए पीड़ित परिवार को सांत्वना दी। यह भी कहा कि पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए सीबीआई जांच होनी चाहिए। जयंत चौधरी ने मनोज वशिष्ठ की पत्नी प्रियंका वशिष्ठ और भाई अनिल वशिष्ठ से पूरे प्रकरण के बारे में जानकारी ली तथा घटना की निंदा करते हुए कहा कि दो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:34 PM (IST)
        

जिला टॉपर नेहा का सम्मान

बागपत : कामर्स में जिला टाप करने वाली नेहा सिंह का गेटवे इंटरनेशनल स्कूल बागपत में जोरदार स्वागत किया गया। मवीकलां निवासी नेहा सिंह पुत्री सुधीर कुमार ने सीबीएसई 12वीं में कामर्स वर्ग में 95.8 अंक प्राप्त कर जनपद में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। जनपद में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर गेटवे इंटरनेशनल स्कूल में मंगलवार को छात्रा के सम्मान में समारोह का आयोजन किया गया। गेटवे के प्रधानाचार्य अमित चौहा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:58 PM (IST)
        

अधिक से अधिक पौधरोपण का संकल्प

संवाद सूत्र, दाहा (बड़ौत) : देव पब्लिक स्कूल भड़ल में मंगलवार को पौधरोपण अभियान चलाया गया। इस मौके शिक्षकों और छात्राओं ने 51 पौधे रोपे। कार्यक्रम का उद्घाटन प्रबंध मास्टर राजपाल सिंह ने पौधा रोपकर किया। उन्होंने विद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं को अपने आस-पास अधिक से अधिक पौधे लगाने और उनकी देखभाल करने का संकल्प भी दिलाया। इस मौके पर प्रधानाचार्य अंजु मलिक, धीरज राणा, संजीव राठी आदि का सहयोग रहा। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:56 PM (IST)
        
(News from Bagpat, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें