1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बागपत

अंधाधुंध बिजली कटौती से भड़के रोजेदार

बड़ौत : रमजान माह में बिजली की जबरदस्त कटौती से क्षुब्ध रोजेदारों ने बड़ौली रोड पर ऊर्जा निगम के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। लोगों का कहना था कि भीषण गर्मी में बिजली कटौती से रोजेदारों की हालत खस्ता हो रही है। दिनभर भूख-प्यास को सहन करने के दौरान बिजली न आने से खासी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। रोजेदारों ने ऊर्जा निगम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। चेतावनी दी कि आपूíत की व्यवस्था को नहीं सुधारा गया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:40 PM (IST)
        

मन लगाकर खेलें, नौकरी तैयार है: बेनीवाल

बिनौली : दिल्ली पुलिस के संयुक्त आयुक्त पूर्वी क्षेत्र संजय बेनीवाल रविवार को बीपी ¨सहल इंडोर शू¨टग रेंज जौहड़ी पर अभ्यास कर रहे बालक-बालिकाओं से रू-ब-रू हुए। उन्होंने कहा कि बच्चों 25 साल तक मेहनत कर लो तो 75 साल तक मौज करोगे। यानी अब जो बच्चे कठिन परिश्रम कर लेंगे उन्हें उसका फल भविष्य में अवश्य मिलेगा। संजय बेनीवाल ने जौहड़ी शू¨टग रेंज के इतिहास को फोटो, डाक्यूमेंट्री, समाचार पत्रों की खबरों क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:40 PM (IST)
        

यादव महासभा ने किया मेधावियों को सम्मानित

बागपत : यादव महासभा बागपत ने इंद्रदेव इंस्टीट्यूट आफ एजुकेशन एंड टेक्नोलॉजी में समारोह में यादव समाज के उन 27 मेधावियों को सम्मानित किया जिन्होंने हाईस्कूल और इंटर में 70 फीसदी से ज्यादा अंक पाए हैं। मेधावियों को सफलता के गुर बताए। वक्ताओं ने कहा कि यादवों का इतिहास गौरवशाली रहा है। चौधरी चरण ¨सह विश्वविद्यालय मेरठ के सहायक कुल सचिव अरूण यादव व पूर्व जिला जज राजेंद्र यादव अध्यक्ष उपभोक्ता फोरम ने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:38 PM (IST)
        

नकब लगाकर दुकान में हजारों की चोरी

बड़ौत : शहर के गुराना रोड पर चोरों ने एक परचून की दुकान में नकब लगाकर हजारों का सामान चोरी कर लिया। व्यापारियों ने आरोप लगाया कि पुलिस की लापरवाही से आए दिन शहर में चोरी हो रही है। बड़ौली गांव निवासी सुंदर गुराना रोड पर परचून की दुकान चलाता है। शनिवार शाम वह दुकान पर ताला लगाकर गया था। रविवार सुबह जब उसने दुकान का शटर खोला तो उसके होश उड़ गए। सामान बिखरा पड़ा था और गल्ला गायब था। उसने जांच की तो पता ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:38 PM (IST)
        

विद्युत तार टूटने से जली ईख

बड़ौत : कोतवाली क्षेत्र के बावली गांव के जंगल में विद्युत लाइन का तार टूटने से चार बीघा ईख जल गई। विरोध में किसानों ने हंगामा कर मुआवजे की मांग की। बावली गांव निवासी किसान रामेंद्र ¨सह ने बताया कि उनके खेत के ऊपर से जर्जर विद्युत लाइन गुजर रही है। कई बार उसे बदलने के लिए ऊर्जा निगम को सूचित किया जा चुका है, परंतु कार्रवाई नहीं होती। रविवार सुबह उसके गन्ने के खेत में विद्युत लाइन का तार टूट गया और ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:37 PM (IST)
        

34 लाख का गबन करने वाला फील्ड अफसर धरा गया

दाहा (बड़ौत) : दोघट थाना क्षेत्र के दाहा गांव स्थित केनरा बैंक शाखा में 34.31 लाख के गबन के आरोपी फील्ड ऑफीसर को पुलिस ने उसकी ससुराल से दबोच लिया है। पूछताछ में आरोपी खुद को निर्दोष साबित करने की जुगत लगाता रहा, लेकिन तमाम प्रमाण उसके खिलाफ रहे। फिलहाल पूछताछ की जा रही है। दोघट थाना पुलिस के मुताबिक, 19 अक्टूबर-12 में बैंक शाखा पर आतिश कुमार ड्रेलिया निवासी बिहार जिला बारा की फील्ड ऑफीसर पद पर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:36 PM (IST)
        

जंतर मंतर को रवाना हुए रालोद कार्यकर्ता

खेकड़ा : मनोज वशिष्ठ एनकाउंटर की सीबीआई जांच की मांग के लिए सैकड़ों रालोद कार्यकर्ता बसों में सवार होकर दिल्ली के जंतर मंतर पर होने वाले धरना प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए कूच कर गए। रविवार सुबह सैकड़ों रालोद कार्यकर्ता पाठशाला रोड पर जमा हुए। इसके बाद एनकाउंटर की सीबीआई जांच कराने की मांग को लेकर केंद्र सरकार पर दबाव बनाने के लिए बसों से रवाना हो गए। दिल्ली कूच करने वालों में जिला पंचायत अध्यक्ष यो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:36 PM (IST)
        

दिल्ली में बोला हल्ला, आज मिलेंगे गृहमंत्री

बागपत : मनोज वशिष्ठ न्याय संघर्ष समिति की अगुवाई में रविवार को सर्व समाज, राजनैतिक, गैर राजनैतिक और सामाजिक संगठनों के लोग भारी तादाद में दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहुंचे और मनोज वशिष्ठ एनकाउंटर प्रकरण में सीबीआइ जांच की मांग की। संघर्ष समिति ने एलान करते हुए कहा कि लाठी-गोली खाएंगे, सीबीआइ जांच कराएंगे। इसके बाद एक प्रतिनिधिमंडल गृहमंत्री राजनाथ सिंह के घर पहुंचा, लेकिन वहां पर उनके मौजूद न होने पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:35 PM (IST)
        

मिट रहा तालाबों का वजूद

बागपत : बढ़ती आबादी और आसमान छूते जमीन के दाम से 600 तालाबों का वजूद मिट चुका है। इन तालाबों का वजूद कहीं बचा है तो सिर्फ हुकूमत के रिकार्ड और बाबा-दादा की कहानियों में। यदि ऐसे ही अवैध कब्जा होता रहा तो फिर बाकी तालाबों पर भी महल और लहलहाती फसल नजर आएगी। इसकी ¨चता न हाकिमों को है और न आवाम को कि तालाब नहीं बचेंगे तो भावी पीढ़ी का क्या होगा? भूजल में खतरनाक गिरावट से बागपत देश के डार्क जोन में श... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:35 PM (IST)
        

समाज हित में काम करते हैं पत्रकार

बागपत : उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट एसोसिएशन की श्री यमुना इंटर कालेज बागपत में हुई बैठक में उपजा की कार्यकारिणी में कुछ संशोधन किया। जिलाध्यक्ष नाजिम आजाद ने कहा कि पत्रकारिता चुनौती पूर्ण कार्य है। पत्रकार हमेशा समाज और राष्ट्र हित में काम करता है। एकजुट होकर समाज हित में मजबूती से कलम चलाने का आह्वान किया। अंकित चौहान ने अपनी नियुक्ति अन्य स्थान पर होने की वजह से जिला महामंत्री पद से त्याग पत्र दिय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:34 PM (IST)
        

कार्यक‌िर्त्रयों की ग्रोथ चार्ट एवं पोषण की परीक्षा आयोजित

बिनौली : बाल विकास परियोजना बिनौली पर क्षेत्र के गांवों में कार्यरत आंगनबाड़ी कार्यक‌िर्त्रयों की ग्रोथ चार्ट एवं पोषण की परीक्षा का आयोजन किया गया, जिसमें 180 कार्यक‌िर्त्रयों ने प्रतिभाग किया। सीडीपीओ शीत वर्मा ने बताया कि बिनौली खंड विकास क्षेत्र के गांवों में कार्यरत आंगनबाड़ी वर्करों की परीक्षा में बच्चों के वजन के हिसाब से पोषण से संबंधित 20 सवाल पूछे गए। उन्होंने बताया कि परीक्षा का परिणाम ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:34 PM (IST)
        

प्रयोगात्मक परीक्षा कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन

बड़ौत : जनता वैदिक कालेज के छात्रों ने तहसील में प्रदर्शन कर आक्रोश जताया। उनका कहना था कि वह बीएससी एजी अंतिम वर्ष के छात्र हैं और उनकी प्रयोगात्मक परीक्षा नहीं हो रही है। दूसरी तरफ एमएससी एजी में प्रवेश शुरू हो चुका है। ऐसे में साल बर्बाद होने का खतरा मंडरा रहा है। आरोप लगाया कि प्रयोगात्मक परीक्षा के संबंध में कालेज स्तर से कई बार चौधरी चरण ¨सह विश्वविद्यालय को पत्र भेजा जा चुका है मगर विवि स्तर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:33 PM (IST)
        

धरा को संवारने को लगाए पौधे

दाहा : वन महोत्सव कार्यक्रम के तहत चलाए जा रहे पौधरोपण अभियान के तीसरे दिन आजमपुर मुलसम वन क्षेत्र में अभियान चलाया गया। इस मौके पर लोगों को वन बचाने का संकल्प दिलाया गया। ग्राम प्रधान कृष्णपाल ¨सह के नेतृत्व में अभियान चलाया गया। इस दौरान वन विभाग के लोग भी शामिल रहे। उन्होंने मिलकर वन क्षेत्र में करीब 265 पौधे रोपे और देखभाल का जिम्मा ग्राम प्रधान ने लिया। वन दरोगा राजपाल ¨सह ने कहा कि वनों को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:33 PM (IST)
        

उच्चाधिकारियों की मौजूदगी में होगी चकबंदी

बागपत : श्री जवाहर इंटर कालेज बामनौली में चकबंदी विभाग के खिलाफ पंचायत का आयोजन किया गया, जिसमें उच्चाधिकारियों की मौजूदगी में ही पैमाइश का कार्य शुरू कराने का निर्णय लिया गया। महीपाल प्रधान ने कहा कि ग्राम समाज की भूमि की मापतौल के बाद ही चकों की पैमाइश का कार्य शुरू होने दिया जाएगा। आरोप लगाते हुए कहा कि पचास प्रतिशत चक हवाई हैं और चकबंदी पूर्ण हुए बगैर ही प्रक्रिया पूर्ण दिखाने का प्रयास किया ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 11:28 PM (IST)
        

क्रिकेट में शाहिल ने जीता बेस्ट बॉलर खिताब

संवाद सहयोगी, खेकड़ा : देहरादून के विकास नगर में क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में हुई अंडर-14 क्रिकेट प्रतियोगिता में हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, व यूपी की टीमों ने भाग लिया। नगर की विद्या एकेडमी के खिलाड़ी शाहिल कौशिक ने हरियाणा के यमुना नगर की टीम की ओर से भाग लिया। उन्होंने 14 विकेट लिये और 70 रन बनाए। उन्हें टूर्नामेंट के बेस्ट बॉलर की शील्ड दी गई। वापस लौटने पर विद्या भवन स्कूल की प्रधानाचार्या अन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 11:26 PM (IST)
        

चेयरमैन की 'मोहर' को तरसते हैं सभासदों के प्रस्ताव

प्रदीप द्विवेदी, बागपत : नगर निकाय के निर्वाचित सदन में चेयरमैन होते हैं और सभासद भी। मौजूदा व्यवस्था में चेयरमैन ही तय करता है कि नगर में क्या विकास होना है और क्या नहीं? सभासदों की भूमिका महज बोर्ड बैठक की खानापूर्ति के लिए रह गई है। हाल यह है कि सभासदों के प्रस्ताव चेयरमैनों की मोहर के लिये तरस जाते हैं। केंद्र सरकार आगामी पांच वर्षों में देश में 100 स्मार्ट सिटी तैयार करेगी। ऐसे में आवेदन करने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 11:25 PM (IST)
        

निकाय की नियमावली हाईजैक

बागपत : मैंने जितने भी प्रस्ताव रखे एक भी पारित नहीं किए गए। यहां सभासदों के प्रस्तावों का कोई मतलब नहीं है। चेयरमैन अपनी मर्जी से कार्य कराते हैं। -उस्मान, अल्वी, सभासद वार्ड 9, नगर पालिका परिषद खेकड़ा। अंक-05-शून्य बोर्ड के समक्ष जितने भी प्रस्ताव रखे हैं मेरे सभी प्रस्ताव पारित हुए हैं। -बिरजू, सभासद, वार्ड 13, नगर पालिका परिषद, खेकड़ा। -अंक 05- दो नगर पंचायत में चेयरमैन अपनी मनमर्जी चल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 11:25 PM (IST)
        

कानूनगो का वेतन कटा, थाना प्रभारी फटकार

बागपत : पुलिस थानों में शनिवार को हुए समाधान दिवस में पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों मे जनसमस्याएं सुनीं। इस दौरान डीएम ने दोघट थाने का औचक निरीक्षण किया। लापरवाही मिलने पर उन्होंने कानूनगो का वेतन काटा और थाना प्रभारी को फटकार लगाई। दोघट थाने पहुंचे डीएम नरेंद्र शंकर पांडेय ने सबसे पहले उपस्थिति पंजिका देखी, जिसमें अधिकतर की उपस्थिति दर्ज नहीं थी। इस पर उन्होंने थाना प्रभारी शिवकुमार शर्मा को फटकार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 11:24 PM (IST)
        

वशिष्ठ एनकाउंटर के विरोध में दिल्ली में धरना आज

जागरण संवाददाता, बड़ौत : मनोज वरिष्ठ एनकाउंटर प्रकरण में सीबीआई जांच की मांग को लेकर रविवार (आज) हजारों लोग दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन करेंगे। अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा के जिलाध्यक्ष व मनोज वशिष्ठ न्याय संघर्ष समिति के संयोजक विजयपाल शर्मा ने कहा कि लाठी मारो या गोली, वह किसी भी सूरत में न्याय पाकर ही दम लेंगे। कोताना रोड स्थित अपने आवास पर प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि वशिष्ठ का एनक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 11:24 PM (IST)
        

¨सघावली अहीर में छेड़छाड़ को लेकर बहा था खून

जागरण संवाददाता, बागपत : ¨सघावली अहीर गांव में सांप्रदायिक झगड़े की असल वजह महिलाओं के साथ छेड़छाड़ थी। इसका विरोध करने पर दूसरे संप्रदाय के लोगों ने दुकान पर आकर हमला बोल दिया। इस दौरान हुए संघर्ष में एक व्यक्ति की जान चली गई। यह खुलासा आरोपी पक्ष के लोगों ने एसपी के समक्ष किया। आरोपी पक्ष ने भी दूसरे समुदाय के लोगों के खिलाफ मुकदमा करने की मांग की है। दो दिन में मुकदमा दर्ज नहीं किया तो एसपी कार्या... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 11:23 PM (IST)
        
(News from Bagpat, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें