Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बागपत

चौ.चरणसिंह के आदर्शो पर चलने का संकल्प

संवाद सूत्र, बिनौली (बड़ौत) : मां अंबा बालिका डिग्री कालेज ग्वालीखेड़ा में पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती की पूर्व संध्या पर यज्ञ का आयोजन किया गया। इस अवसर पर आयोजित विचार गोष्ठी में चौधरी साहब के आदर्शो पर चलने का संकल्प लिया गया। आयोजित गोष्ठी में संस्था के प्रबंधक बृजपाल सिंह शास्त्री ने कहा, चौधरी साहब किसान-मजदूरों के सच्चे हमदर्द थे। उन्होंने समाज के हर वर्ग को एकता का संदेश दिय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 11:12 PM (IST)
        

दिलों में स्पंदित होते हैं चौधरी 'साहब'

संवाद सहयोगी, बड़ौत : पूर्व प्रधानमंत्री और किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह की यादें आज भी लोगों के दिलों में धड़कन बनकर स्पंदित होते हैं। वयोवृद्ध से लेकर नवयुवाओं तक, हर कोई चौधरी चरण सिंह की बातों और आदर्शो पर एकमत हैं। आइए लोगों से जानते है कि क्यों आज भी चरण सिंह का व्यक्तित्व उन्हें अपनी ओर आकर्षित करता है- ------------------ शेरपुर निवासी किसान राजवीर सिंह कहते हैं, चौधरी चरणसिंह उस समय किस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 11:11 PM (IST)
        

प्रेरित हुए चेयरमैन..पालिका से पूरा कराएंगे निर्माण

जागरण संवाददाता, बागपत : नगर पालिका परिषद के चैयरमैन एडवोकेट राजूद्दीन ने जहां 'दैनिक जागरण' के पहल का भरपूर सहयोग किया, वहीं अभियान से प्रेरित होकर श्मशान घाट स्थल की पूरी जिम्मेदारी निभाने का बीड़ा उठा लिया है। उन्होंने स्पष्ट कहा है कि वह किसी का सहयोग नहीं लेंगे, बल्कि अपने स्तर से यहां का पूरा कार्य कराएंगे। नगर पालिका परिषद बागपत के चेयरमैन एडवोकेट राजूद्दीन ने बताया कि श्मशान घाट बनवाने के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 11:10 PM (IST)
        

उद्घाटन को तरसता राजकीय महाविद्यालय

जागरण संवाददाता, बड़ौत : स्व. चौधरी चरणसिंह जी की याद में छपरौली में बनाए गए चौधरी चरणसिंह राजकीय महाविद्यालय की स्थापना तो हो गई थी, लेकिन कई साल बाद भी उसका उद्घाटन नहीं हो सका है। देखभाल के अभाव में कई सुविधाएं व दीवारें वहां दम तोड़ती नजर आती हैं। 23 दिसंबर 1996 में तत्कालीन प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, रालोद सुप्रीमो चौधरी अजित सिंह व जम्मू कश्मीर के तत्कालीन मुख्यमंत्री फारुख अब्दुला ने छपरौली ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 11:08 PM (IST)
        

गरीबों को कंबल और पाठ्य सामग्री वितरित

संवाद सहयोगी, बड़ौत : लोहिया बाजार में स्वर्गीय महावीर प्रसाद जैन सर्व समाज कल्याण समिति ने गरीबों को कंबल और बच्चों की पाठ्य सामग्री वितरित की। व्यापारी नेता अनिल जैन ने बताया कि स्वर्गीय लाला महावीर प्रसार जैन ने हमेशा गरीबों व असहाय लोगों की निस्वार्थ सेवा की। उनकी प्रेरणा से समिति प्रत्येक वर्ष कंबल वितरण करती है। इसी क्रम में दिल्ली, शाहदरा, हरियाणा के सोनीपत, बहादुरगढ़ आदि स्थानों पर कंबल व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 11:08 PM (IST)
        

रालोदियों ने किया चौधरी साहब को नमन

संवाद सूत्र, छपरौली (बड़ौत) : देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. चौधरी चरण सिंह जी की जयंती की पूर्व संध्या पर छपरौली में रालोद पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने प्रतिमा पर जर्लापण कर माल्यार्पण किया। इस मौके पर वक्ताओं ने चौधरी साहब के पद्चिह्नों पर चलने का आह्वान किया। छपरौली विधायक वीरपाल सिंह राठी व जिलाध्यक्ष धनपाल गुर्जर के नेतृत्व में पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने चौधरी चरण सिंह जी की प्रतिमा प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 11:07 PM (IST)
        

अंजाम तक पहुंचा भियान..श्मशान घाट स्थल, रोपे गए पौधे

जागरण संवाददाता, बागपत : आखिरकार 'दैनिक जागरण' का सफाई अभियान स्वच्छ रहें, स्वस्थ रहें अंजाम तक पहुंच गया। श्मशान घाट की भूमि पर 20 वर्षो से ऊंची अट्टालिका की मानिंद पड़ा कूड़ा पूरी तरह से हटा दिया गया, वहीं डीएम ने वहां स्वच्छ मैदान में पौधरोपण कर सफाईकर्मियों को सम्मानित किया। इस दौरान जागरण की ओर से भी डीएम, चेयरमैन व एसडीएम को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। ढाई महीने पहले शुरू हुए 'दैनिक जागरण... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 11:06 PM (IST)
        

ठंड का कहर : दिनभर सिकुड़ते रहे लोग

जागरण संवाददाता, खेकड़ा : सोमवार को मौसम बेहद सर्द भरा रहा। लोग दिनभर कड़ाके की ठंड में सिकुड़ते रहे। कोहरे की चादर भी आसमान में पूरे दिन छाई रही। सूर्यदेव ने तनिक भी अपने दर्शन नहीं दिए। मौसम का हाल ये रहा कि वाहन भी लाइट जलाकर रेंगते नजर आए। सोमवार का दिन सबसे अधिक ठंडा रहा। सुबह से ही कड़ाके की ठंड होनी शुरू हो गई थी। दोपहर तक भी लोग व बच्चे घरों में दुबके रहे। बाहर निकलने तक की हिम्मत लोग नहीं ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:56 PM (IST)
        

आरोप : पहले चालान किया और बाद में रसीद फाड़ दी

जागरण संवाददाता, बागपत : जनपद में वाहनों के चालान करने में पुलिस का खेल सामने आया है। पहले वाहन का चालान कर दिया जाता है बाद में उसकी रसीद को फाड़कर फेंक दिया जाता है। सोनीपत जनपद के पलड़ी गांव निवासी सत्यपाल ने इस संबंध में एसपी को शिकायत पत्र भेज जांच कराने के बाद कार्रवाई की मांग की है। सोनीपत जनपद के पलड़ी गांव निवासी सत्यपाल ने एसपी समेत दूसरे पुलिस अधिकारियों को शिकायती पत्र देकर बताया कि सात... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:55 PM (IST)
        

कोहरा और सर्दी..बागपत बना 'शिमला'

जागरण संवाददाता, बागपत : कोहरे और सर्दी का रूप ऐसा है मानो बागपत में 'शिमला' आ गया हो। पहाड़ी वादियों जैसा न्यूनतम तापमान भी सोमवार को दर्ज किया गया। सोमवार सुबह कोहरा इस कदर छाया कि उसने पूरे जनपद को दोपहर तक अपने आगोश में रखा। अल सुबह कोहरे में दृश्यता शून्य थी। वाहन लाइट जलाने के बाद भी रेंगने पर मजबूर थे। शीत लहर चली। इस सर्दी ने इस कदर ठिठुरन बढ़ाई किलोग घरों में दुबकने पर मजबूर हो गए। दोपहर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:55 PM (IST)
        

पास होकर भी 'अपनों'ं से दूर

प्रहलाद खोखर, छपरौली (बड़ौत) : किसानों के मसीहा स्व. चौधरी चरण सिंह 'अपनों' के पास होते हुए भी बहुत दूर हैं। उनकी यादें दिलों में जिंदा हैं तो, मन में एक टीस भी है। कस्बे के चौधरी चरण सिंह पुस्तकालय में रखी गई अंग्रेजी की किताबों को देसी 'बाबू' नहीं पढ़ पाते हैं, जिस कारण वे क्षुब्ध भी है, परंतु उन्हें खुद के ऊपर गर्व भी है। बागपत जिले की छपरौली विधानसभा से चौधरी साहब के असली राजनीतिक कॅरिअर की शु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:54 PM (IST)
        

तारां-जर्रे-जर्रे में जिंदा हैं चौधरी साहब की यादें

पंकज तोमर, बड़ौत देश के पूर्व प्रधानमंत्री व किसानों के मसीहा स्व. चौधरी चरण सिंह की कर्मस्थली रही बागपत की धरती के जर्रे-जर्रे में उनकी यादें जिंदा हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बागपत ही इकलौता ऐसा जिला है, जहां उनके नाम पर सरकारी व गैर सरकारी डेढ़ दर्जन से अधिक संस्थान हैं। ऐसी महान विभूति का नाम यहां हर जेहन में एक पोस्टर की तरह चस्पा है। आज एक बार फिर बागपत की धरती उन्हें शत-शत नमन करती है। च... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:53 PM (IST)
        

हवन में आहुति देकर दी चौधरी साहब को श्रद्धांजलि

बागपत : जिला जाट महासभा द्वारा चौ.चरण सिंह की जयंती की पूर्व संध्या पर हवन यज्ञ किया गया। हवन में आहुति देकर चौधरी साहब को श्रद्धांजलि दी। जिला जाट महासभा बागपत द्वारा किसान मसीहा व पूर्व प्रधानमंत्री चौ.चरण सिंह की जयंती की पूर्व संध्या पर हवन यज्ञ कर श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर चौ.जयपाल सिंह ने उनकी जीवनी पर प्रकाश डाला और उन्हें महामानव बताया। जाट सभा ने अंशु उज्जवल को उनकी बहादुरी के लिए स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:51 PM (IST)
        

ठंड ने तोड़ा चार साल का रिकार्ड

जागरण संवाददाता, बड़ौत : ठंड के कारण सब कुछ जम गया है। रविवार रात बड़ौत क्षेत्र के कई गांवों में बर्फ के छोटे-छोटे गोले भी गिरे। कोहरे की दृश्यता क्षमता जहां शून्य हो गई, वहीं पाला व शीतलहर ने भी कहर बरपाया। ठंड ने चार साल का रिकार्ड तोड़ा। न्यूनतम तापमान 2.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इससे पहले सन 2010 में न्यूनतम तापमान 2.1 दर्ज किया गया था। ठंड का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। सोमवार को क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:50 PM (IST)
        

प्रेमिकाएं भी बनती हैं कुख्यात की ढाल

जागरण संवाददाता, बागपत : देहरादून पुलिस कस्टडी से बागपत में फरार हुआ शातिर अपराधी अमित उर्फ भूरा समय-समय पर अपनी प्रेमिकाएं भी बदलता रहा है। पत्नी के अलावा उसकी तीन प्रेमिकाएं होने का पुलिस दावा कर चुकी है, जिनमें से एक अभी भी उसके संपर्क में थी और इससे पुलिस पूछताछ भी कर चुकी है, लेकिन यह अमित की इतनी फैन और हमदर्द है कि प्रेमी के नाम पर एक शब्द भी नहीं उगला है। कुख्यात अमित उर्फ भूरा आठ दिन बा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:31 PM (IST)
        

विद्यार्थियों को यौगिक क्रियाओं का अभ्यास कराया

संवाद सहयोगी, बड़ौत : दयानंद बाल विद्या मंदिर जूनियर हाईस्कूल में योग दिवस के अवसर पर विद्यार्थियों को विभिन्न यौगिक क्रियाओं का अभ्यास कराया गया। सोमवार को भारतीय योग संस्थान के तत्वावधान में आयोजित शिविर का शुभारंभ डा. ओमबीर सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इसके बाद विद्यालय की छात्राओं ने ओम ध्वनी, गायत्री मंत्र का जाप किया। इसके बाद प्रशिक्षक प्रीतम सिंह ने विद्यार्थियों को शशांकासन, ताड़ासान,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 07:27 PM (IST)
        

जूनियर स्टेट में जिले के पहलवानों ने गाड़े झंड़े

संवाद सूत्र, छपरौली (बड़ौत) : मेरठ में आयोजित 34वीं बालक तथा 17वीं बालिका यूपी स्टेट जूनियर कुश्ती चैम्पियनशिप में जिले के पहलवानों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सात स्वर्ण सहित 12 पदक झटके। विजेताओं को छपरौली अखाड़े में जोरदार स्वागत किया गया। जिला कुश्ती फेडरेशन के सचिव कृष्णपाल खलीफा ने बताया, मेरठ में आयोजित प्रदेशस्तरीय प्रतियोगिता में छपरौली अखाड़े के पहलवानों का उम्दा प्रदर्शन रहा। इनमें राजन ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 07:26 PM (IST)
        

ओवरलोड का किया विरोध किसानों ने बंद किया मिल

बागपत : शुगर मिल बागपत में ओवरलोड काटने के विरोध में किसानों ने जमकर हंगामा किया। जीएम का घेराव कर मिल बंद करा दिया। एसडीएम ने पहुंचकर किसानों को शांत कराया। पूर्व में किसानों ने जीएम शुगर मिल का घेराव कर चेतावनी दी थी कि यदि ओवरलोड काटना बंद नहीं किया तो किसान सोमवार को शुगर मिल पर हंगामा करेंगे और मिल को चलने नहीं दिया जाएगा, लेकिन आरोप है कि जीएम ने किसानों की बात नहीं मानी ओवरलोड काटना जारी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 07:00 PM (IST)
        

प्रदर्शन के लिए सपाई दिल्ली रवाना

जागरण संवाददाता, बागपत : केंद्र सरकार के खिलाफ जनता परिवार के धरने को सफल बनाने के लिए हजारों की संख्या में सपाई दिल्ली रवाना हुए। कार्यकर्ता बसों से दिल्ली पहुंचे। सपा की अगुवाई में सोमवार को दिल्ली के जंतर मंतर पर केंद्र सरकार के खिलाफ जनता परिवार की पार्टियों का धरना घोषित था। इस धरने में शामिल होने के लिए पूर्व जिलाध्यक्ष प्रदीप ठाकुर की अगुवाई में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता आशीर्वाद रिसोर्ट ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 06:48 PM (IST)
        

ग्रेटर दिल्ली की मांग को ले पथिक सेना का धरना

जागरण संवाददाता, बागपत : पश्चिमी उप्र के 17 जिलों को दिल्ली राज्य में शामिल कर ग्रेटर दिल्ली बनाने की मांग को लेकर पथिक सेना ने कलक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री के नाम डीएम को ज्ञापन दिया। सोमवार को पथिक सेना संस्था की ओर से कलक्ट्रेट परिसर में धरना प्रदर्शन किया गया। संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुखिया गुर्जर ने कहाकि पश्चिम उप्र के 17 जिलों को दिल्ली में मिलाकर ग्रेटर दिल्ली का निर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 06:36 PM (IST)
        
(News from Bagpat, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें