Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बागपत

बैंक की चाबी न दी तो कर्मी को पीटा

बड़ौत : शहर के दिगंबर जैन कालेज में सिंडिकेट बैंक शाखा की चाबी न देने पर दबंगों ने चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को जमकर पीटा। आरोप है कि हमलावर बैंक में कैश लूटना चाहता था। पीड़ित ने कोतवाली में तहरीर दे कार्रवाई की मांग की है। शाहपुर बड़ौली निवासी प्रकाशचंद सिंडिकेट बैंक की शाखा में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। मंगलवार की देररात्रि गांव का एक युवक वहां आया और उससे गाली-गलौज करने लगा। पीड़ित का आरोप है कि य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:45 AM (IST)
        

भू-माफिया ने खरीदे पांच करोड़ के स्टांप!

बड़ौत : जिले में सर्किल रेट बढ़ोतरी की आहट हो गई है। संभावना है कि एक अगस्त से नए नियम लागू हो जाएंगे। सरकार द्वारा वसूले जा रहे भू-राजस्व की चोरी करने के लिए माफिया सक्रिय हो गए हैं। इसकी बानगी इस माह देखने को मिली और सरकारी आंकड़ों के मुताबिक करीब पांच करोड़ रुपये के स्टांप की बिक्री हुई। सर्किल रेट में लगभग 20 से 25 फीसद बढ़ोतरी की संभावना जताई जा रही है। जिले के राजस्व को बढ़ाने के लिए शासन-प्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:45 AM (IST)
        

छोड़ दी, छोड़ दी, छोड़ दी..पर बवाल

बागपत : हरचंदपुर गांव में तलाक की गलतफहमी को लेकर महिला के परिजनों ने उसके पति के घर पर पथराव व फायरिंग कर दी। आरोपियों ने युवक की बहन को भी घर से उठा लिया, लेकिन बाद में छोड़ दिया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों के बीच सुलह कराने का प्रयास कराया। हरचंदपुर के एक युवक का निकाह दो साल पहले गांव में ही अपने ही परिवार की एक युवती के साथ हुआ था। दो दिन पहले मामूली बात को लेकर दोनो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:45 AM (IST)
        

तहसील में गरजे अन्नदाता

बड़ौत : बकाया गन्ना भुगतान की मांग को लेकर अन्नदाताओं के तेवर तल्ख हो गए हैं। किसानों ने तहसील में प्रदेश सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। उन्होंने चेतावनी दी कि जल्द ही भुगतान न हुआ तो जनांदोलन होगा। सरकार की ईट से ईट बजा दी जाएगी। बाद में उन्होंने एसडीएम को ज्ञापन भी दिया। बुधवार को रुस्तमपुर, महावतपुर व बावली गांव के सैकड़ों किसान तहसील पहुंचे, जहां उन्होंने प्रदर्शन कर प्रदेश सरकार के खिलाफ ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:45 AM (IST)
        

हरियाली तीज पर छात्राओं ने रचाई मेहंदी

बड़ौत : हरियाली तीज के अवसर पर एससी बोस विद्यापीठ में मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। बुधवार को विद्यालय में तीज पर आधारित कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। छात्राओं ने झूला झूलने के साथ सुरीले लोकगीत गाए। इस मौके पर आयोजित मेहंदी प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने एक से बढ़कर एक डिजाइन बनाकर अपनी कलात्मक क्षमता का प्रदर्शन किया। प्राइमरी वर्ग में प्रियां... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:45 AM (IST)
        

नदियों की निर्मलता को लील गए उद्योग : राणा

बागपत : हरियाणा प्रदूषण बोर्ड के पूर्व निदेशक डा. चंद्रवीर राणा ने दाहा यज्ञशाला पर प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि नदियों की निर्मलता-अविरलता को उद्योग धंधे लील गए हैं। प्रदूषित हो चुकी हिंडन व कृष्णा नदी की निर्मलता के लिए अब जनांदोलन छेड़ा जाएगा, जिनके लिए गुरुवार (आज) विभिन्न जनपदों के 125 गांवों लोगों की उपस्थिति में रणनीति तैयार होगी। उन्होंने कहा कि हिंडन व कृष्णा नदी विलुप्त होने की कगार पर हैं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:45 AM (IST)
        

पुलिस के विरुद्ध अनशन पर दो परिवार

बागपत : बिनौली पुलिस द्वारा युवक को दी गई थर्ड डिग्री का मामला गर्माता नजर आ रहा है। पुलिस की व्यवस्था से क्षुब्ध दो परिवारों ने भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि दोषियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई न हुई तो वे भूखे रहकर अपने प्राण त्याग देंगे। करीब डेढ़ माह पूर्व बामनौली निवासी युवक अंकित को बिनौली पुलिस ने पेड़ से बांधकर घोर यातनाएं दी थीं। मामला तूल पकड़ा तो एसपी जेके शाही न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:45 AM (IST)
        

'एक-एक पौधा अवश्य रोपे हर व्यक्ति'

बड़ौत : नेहरू युवा केंद्र के अंतर्गत बुधवार को बावली गांव के सर्वोदय मंदिर इंटर कॉलेज में पौधरोपण किया गया। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि हर व्यक्ति एक पौधा रोपे तो पर्यावरण को शुद्ध बनाया जा सकता है। पौधरोपण कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही नेहरू युवा केंद्र की ब्लाक अध्यक्ष रीना आर्या ने सबसे पहले बिगड़ती फिजां के प्रति लोगों को विस्तृत जानकारी दी। स्कूल प्रधानाचार्य रीता तोमर ने कहा कि पर्यावरण को ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:45 AM (IST)
        

मेहंदी प्रतियोगिता में खुशबू रहीं अव्वल

बागपत : हरियाली तीज के अवसर पर नगर के सेंट ऐंजल्स पब्लिक स्कूल में बुधवार को मेहंदी प्रतियोगिता हुई, जिसमें छात्राओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। प्रतियोगिता का शुभारंभ प्रबंधक अजय गोयल ने किया। प्रतियोगिता में कक्षा सात और आठ की छात्राओं ने भाग लिया, जिसमें छात्राओं ने अपने हाथों में मेहंदी से अच्छे डिजाइन बनाकर तीज पर्व का प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में कक्षा आठ की खुशबू, शिखा, ईशा, तन्नू, ईशिता, आक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:45 AM (IST)
        

'योग्य-अयोग्य का ज्ञान होना अनिवार्य'

बड़ौत : जैन संत विमर्श सागर महाराज ने कहा है कि जीवन की सार्थकता के लिए योग्य व अयोग्य का ज्ञान होना जरूरी है। योग्यता-अयोग्यता का विचार किए बगैर जिया जाने वाला जीवन असफलता के मार्ग पर ले जाता है। बुधवार को नगर के विहर्ष सभागार में जैन संत धर्मसभा में प्रवचन कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि हेय, उपादेय के बोध से ही सम्यक ज्ञान संभव है। सम्यक दर्शन के बाद ही आत्मा का शुद्धिकरण किया जा सकता है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:45 AM (IST)
        

पांचवें दिन भी दुकानों में धधक रही आग

सहारनपुर : 26 जुलाई की सुबह हुए दंगे के दौरान दुकानों में गई आगजनी की आग अभी भी सुलग रही है। पांचवे दिन भी आग नहीं बुझ पाई है तथा दुकानदार अब स्वयं धधकती आग को बुझाने में लगे हैं। गत शनिवार को दंगाइयों ने अंबाला रोड स्थित दुकानों में जमकर लूटपाट व आगजनी की थी। फायर स्टेशन के बगल में लगी दर्जनों दुकानों में आग बुधवार को भी सुलगती रही। हालांकि फायरकर्मी कई दिनों से आग बुझाने में जुटे है, लेकिन दुक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 11:09 PM (IST)
        

चूल्हा जले, इसलिए निकले बाजार

सहारनपुर : क‌र्फ्यू के दौरान हर किसी की चिंता रसोई में चूल्हा जलाने तक सीमित रह गई है। नए व पुराने शहर में क‌र्फ्यू में ढील के दौरान केवल खाने-पीने की चीजें ही खरीदी जा रही थीं। खरीदारी के बाद जल्दी घर लौटने के चक्कर में लोग वाहनों को सड़कों पर सरपट दौड़ा रहे थे। बुधवार को जिला प्रशासन ने महानगर के नए शहर में प्रात: 8.30 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक तथा पुराने शहर में दोपहर दो बजे से शाम सात बजे तक क‌... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 11:05 PM (IST)
        

मैं तो झूला झूलन आयी रे सखी तेरे द्वार

लोकगीतों के बीच पारंपरिक तरीके से मनाया गया तीज का त्योहार महिलाओं ने गोमाता को लगाया हलवा-पूरी का भोग संवाद सहयोगी, बागपत : मैं तो झूला झूलन आयी रे सखी तेरे द्वार पे..घर में तो मोरे पिया मारे फटकार रे..। हरियाली तीज पर पेड़ों की डाल पर लटके झूले और उन पर मदमस्त होकर श्रावण के गीत गातीं महिलाएं और युवतियां, हरियाली तीज उत्सव को मनमोहक बना रही थीं। पर्व के अवसर पर दिनभर श्रावण के गीतों की फुहार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 10:50 PM (IST)
        

एमएम कालेज : अंतिम दिन हुए मात्र 14 प्रवेश

80 सीटों के सापेक्ष अभी तक मात्र 31 का पंजीकरण संवाद सहयोगी, खेकड़ा : नगर के एमएम डिग्री कालेज में बीएससी में प्रथम व द्वितीय मेरिट के छात्रों के प्रवेश का बुधवार को अंतिम दिन था। प्रवेश के अंतिम दिन भी छात्र छात्राओं में कालेज में प्रवेश लेने की चाह नही दिखाई दी। अंतिम दिन बीएससी में केवल 14 छात्र छात्राओं के पंजीकरण कराए। कालेज प्राचार्य मेजर रमाशंकर शर्मा ने बताया कि बीएससी में विश्वविद्यालय क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 10:50 PM (IST)
        

विहिप की प्रदेश में राष्ट्रपति शासन की मांग

हिंसा करने वालों पर लगाई जाए रासुका संवाद सहयोगी, बागपत : विश्व हिंदू परिषद कार्यकर्ताओं ने बुधवार को छह सूत्रीय मांगों को लेकर राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। विहिप ने शीघ्र ही मांगों को पूरा किए जाने की मांग भी की। कार्यकर्ताओं का कहना था कि वर्तमान हालात के मद्देनजर सूबे में राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए। एसडीएम यशवर्धन श्रीवास्तव को सौंपे गए ज्ञापन में मांग की कि स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 10:50 PM (IST)
        

गोवंश लदे ट्रक पकड़े, शिवसैनिकों का हंगामा

पुलिस ने जरूरी कागजात देखकर छोड़े ट्रक संवाद सहयोगी, बड़ौत : गोवंश को भरकर दिल्ली ले जा रहे दो ट्रकों को शिवसैनिकों ने रोका और जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने जरूरी कागजातों की जांच के बाद उन्हें छोड़ दिया। नगर के बिजरौल रोड पर जनता वैदिक कालेज के पास गाय और बछड़ों से भरे दो ट्रकों को शिवसैनिकों ने रोक लिया, जिसमें एक गाड़ी में 15 तथा दूसरी में 16 गाय व बछड़े-भूसे की तरह ठूंस-ठूंसकर भरे गए ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 10:50 PM (IST)
        

शांति मार्च निकालकर दिया भाईचारे का संदेश

हिंदू-मुस्लिमों ने निकाला नगर में शांति मार्च लोगों से की शांति और सौहार्द की अपील संवाद सहयोगी, बागपत : देश में शांति व्यवस्था और आपसी सौहार्द बनाए रखने के लिए नगर में हिंदू-मुस्लिमों ने एकजुट होकर शांति मार्च निकाला, जिसमें लोगों को शांति और भाईचारे का संदेश दिया गया। बुधवार को नगर के मुगलपुरा मोहल्ले में हिंदू-मुस्लिम समुदाय के लोग इकट्ठा हुए, जिन्होंने नगर के मुख्य मार्गो से होते हुए राष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 10:50 PM (IST)
        

श्रावण माह में रुद्राभिषेक से होती है मोक्ष की प्राप्ति

श्रद्धालुओं को बताए काल सर्प दोष के निवारण के उपाय संवाद सहयोगी, बागपत : नगर के बाबा जानकी दास मंदिर में बुधवार को श्रद्धालुओं को कालसर्प दोष के निवारण के उपाय बताए गए। कार्यक्रम में ज्योतिषाचार्य पंडित राजकुमार शास्त्री ने बताया कि श्रावण माह में रुद्राभिषेक करने से मनुष्यों को धर्म, अर्थ और मोक्ष की प्राप्ति होती है। भगवान भोलेनाथ का रुद्राभिषेक अलग-अलग वस्तुओं से करने से भिन्न-भिन्न फल प्रा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 10:50 PM (IST)
        

बसौद में खूनी संघर्ष, 12 घायल

बागपत : सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र के बसौद गांव में मामूली बात को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया। इस दौरान दो महिलाओं समेत 12 लोग घायल हो गए। एक विकलांग महिला को भी जिंदा जलाने का प्रयास किया गया। पुलिस ने घायलों को सीएचसी पहुंचाया है। गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। बसौद में सोमवार शाम कामिल गांव में ही आरिफ की दुकान पर हेयर कटिंग कराने गया था। दोनों में किसी बात को लेकर कहासुनी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 02:28 AM (IST)
        

अल्लाह की बारगाह में अमनो-अमान की दुआ

बड़ौत : मुकद्दस रमजान के एक माह तक चले कठिन इबादत के दौर की विदाई के बाद मंगलवार को ईद-उल-फितर सौहार्दपूर्ण माहौल में हर्षोल्लास से मनाया गया। अल्लाह ताला की बारगाह में हजारों ने क्याम, रुकू और सजदा कर अमनो-अमान की दुआ मांगी। शहर काजी ने कुतबा पढ़ा और सभी से नेकी की राह पर चलने की अपील की। शहर के छपरौली रोड स्थित ईदगाह पर ईद की नमाज अदा की गई। आसपास के गांवों से तकरीबन बीस हजार लोगों ने पहुंचकर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 02:28 AM (IST)
        
(News from Bagpat, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें