बागपत

  • आत्महत्या करने जा महिला को दो बार बचाया

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:56 PM (IST)

    संवाद सूत्र, अग्रवाल मंडी टटीरी (बागपत) : शराबी पति से परेशान महिला ने दो बार ट्रेन से कटकर आत्महत्या का प्रयास किया, लेकिन लोगों ने दोनों बार उसे बचा लिया। महिला का कहना है कि पति शराब पीकर आए दिन मारपीट करता है। लोगों ने उसे समझा-बुझाकर घर भेज दिया। बिचुपड़ी गांव की रहने वाली 38 वर्षीय महिला शनिवार दोपहर लगभग 12.30 बजे अग्रवाल मंडी टटीरी और महनवा मानव रहित क्रा¨सग के पास पहुंची और रेल की पटरी क... और पढ़ें »

  • सेना ने दिया निशानेबाज युवतियों को नौकरी का 'न्यौता'

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:55 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बागपत : राष्ट्रीय स्तर की निशानेबाज युवतियों को सेना ने नौकरी का बेहतरीन अवसर दिया है। नौकरी दिल्ली में ही सिविल की मिलेगी, लेकिन खास बात यह है कि इसमें कोई न पैसा चलेगा और न ही सिफारिश। बस राष्ट्रीय स्तर के निशानेबाजी के प्रमाण पत्र चाहिए। चयनित युवतियों का ट्रायल होगा, उसके बाद वह नौकरी पर ज्वाइन कर लेंगी। डिप्टी कमांडेंट कर्नल ने जौहड़ी गांव में एक दर्जन युवतियों की प्रतिभा परखी... और पढ़ें »

  • शू¨टग प्रतियोगिता समापन पर विजेता पुरस्कृत

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:55 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बागपत : जौहड़ी गांव में बीपी सिंघल इंडोर शूटिंग रेंज पर चल रही प्रथम शहीद शाहमल मेमोरियल शू¨टग चैम्पियनशिप के तीसरे दिन पुरुष वर्ग में बागपत तथा महिला वर्ग में राई स्पो‌र्ट्स कालेज के निशानेबाजों ने पदक झटकने का रिकार्ड कायम किया। दिल्ली पुलिस की विशेष आयुक्त प्रशासन व स्थानीय सांसद ने विजेता निशानेबाजों को पुरस्कृत कर उनकी हौसला अफजाई की। चैम्पियनशिप में 10 मीटर एयर रायफल पीप साइ... और पढ़ें »

  • निर्यात-आयात शुल्क घटे तो उद्योग चमकें

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:54 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, खेकड़ा : केंद्र सरकार बजट में हैंडलूम समेत सभी उधमियों को प्रोत्साहित किया जाए तो उद्योगों को संजीवनी मिल सकती है। कृषि की तरह हैंडलूम उद्यमियों को आयकर में छूट मिलने से उद्योग को बढ़ावा मिलेगा, जिससे बेरोजगारी भी कम होगी। माल निर्यात-आयात प्रक्रिया को सरल बनाने व शुल्क घटाने की भी जरूरत है, ताकि दम तोड़ते उद्योग का वजूद बच सके। ऐसा कहना है खेकड़ा के हैंडलूम उद्यमियों का। वीवटेक्स... और पढ़ें »

  • बरात निकलने से पहले दूल्हे ने की आत्महत्या

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:53 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, खेकड़ा : तहसील क्षेत्र के एक गांव में शादी समारोह की खुशियां उस समय मातम में बदल गई जब दूल्हे ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली। शव मिलते ही परिजनों व शादी समारोह में शरीक होने आए रिश्तेदारों में कोहराम मच गया। पीड़ितों ने बिना पुलिस कार्रवाई अंतिम संस्कार कर दिया। क्षेत्र के एक गांव के एक परिवार में शुक्रवार को युवक की शादी का जश्न पूरी हंसी खुशी के साथ परवान चढ़ रहा था। दूल्हा बन... और पढ़ें »

  • महिला ने मायके में खाया जहर

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:53 PM (IST)

    बागपत : कोतवाली क्षेत्र के निवाड़ा गांव में एक महिला ने गृह क्लेश के चलते जहर खा लिया। गंभीर रूप से महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ¨चताजनक हालत में उसे मेरठ रेफर कर दिया गया। निवाड़ा गांव की रहने वाली गुलिस्ता का निकाह तीन माह पहले ¨सघावली अहीर थाना क्षेत्र के ¨खदौड़ा गांव में शाहरुख के साथ हुआ था। पति-पत्नी के बीच कुछ विवाद हो गया था जिस पर गुलिस्ता अपने मायके आ गई थी। शनिवार को श... और पढ़ें »

  • गुलशन में वो 'फूल' खिलेगा, जिसका है किरदार बुलंद

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:52 PM (IST)

    योगेश प्रताप चौहान, बागपत : खुसरो दरिया प्रेम का, उल्टी इसकी धार। जो उबरा सो डूब गया, जो डूबा सो पार। दिलवर का फूल आज किसी के दिल से लगेगा तो किसी का दिल तोड़ देगा। कहीं होगा कबूलनामा तो कहीं 'ना-कबूली' की टीस। जिसका 'फूल' कबूल हुआ, वह मोहब्बत के दरिया में मौजों पर सवार होगा, पर जिसका फूल नाकबूल हुआ, वह झेलेगा दुखों के थपेड़े। प्रेम समंदर में किसी की कश्ती 'साहिल' चूमेगी तो किसी की भंवर में हिचकोल... और पढ़ें »

  • बेटे, बहू व बेटियों को जहर खिलाने के बाद महिला ने खुद भी खाया

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:51 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बागपत : कोतवाली क्षेत्र के गौरीपुर जवाहर नगर गांव में एक महिला ने बेटे, बहू और दो बेटियों को जहर खिलाने के बाद खुद भी खा लिया। इससे पांचों की हालत गंभीर हो गई। इन्हें आनन-फानन में जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से सभी को मेरठ मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया। अभी तक वारदात का स्पष्ट कारण पता नहीं चल सका। हालांकि परिवार को जहर खिलाने के बाद खुद जहर खाने वाली महिला ने बताया कि वह जिंद... और पढ़ें »

  • बामनौली में रात्रि में पहरा देने का निर्णय

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:35 PM (IST)

    संवाद सूत्र, दाहा (बड़ौत) : बामनौली गांव की जैन धर्मशाला में आयोजित पंचायत में क्षेत्र में बदमाशों की धमक बढ़ने पर ¨चता जताई गई। ग्रामीणों ने पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठाए। पंचायत की अध्यक्षता कर रहे ओमप्रकाश शर्मा ने कहा कि गांव में आए दिन चोरी व लूटपाट की घटनाएं बढ़ रही है। सूचना के बावजूद पुलिस के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही। निर्णय लिया कि गांव के प्रत्येक मोहल्ले में समूह बनाकर पहरा द... और पढ़ें »

  • प्रियंका हत्याकांड : आरोपी ससुर भी जेल भेजा

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:32 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बड़ौत : शहर के गुराना रोड पर पिछले साल 26 नवंबर को हुई प्रियंका की हत्या के मामले में पुलिस ने तीसरे आरोपी को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। गौरतलब है कि बिनौली थाना क्षेत्र के फजलपुर गांव निवासी रामे की पुत्री प्रियंका की कचहरी जाते समय बड़ौत के गुराना रोड पर गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। इस दौरान उसकी भाभी मीनू पत्नी राजीव बाल-बाल बच गई थी। राजीव ने प्रियंका के ससुराल वालों ... और पढ़ें »

  • विशू मिस्टर व महिमा मिस जेपी बनीं

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:30 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बड़ौत : जेपी पब्लिक स्कूल में आयोजित विदाई समारोह में छात्र-छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर समां बांधा। शनिवार को कार्यक्रम का शुभारंभ निदेशक शरण शर्मा ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इसके बाद कक्षा 12 के विद्यार्थियों ने विद्यालय में बिताए खट्ट-मीठे अनुभवों की यादों को ताजा किया। विद्यार्थियों ने अच्छे मार्गदर्शन के लिए अपने गुरुजनों का आभार जताया। प्रधानाचार्य डा. राजेंद्र ¨... और पढ़ें »

  • नीमा की बैठक में एकजुटता का किया आह्वान

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:21 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बड़ौत : नेशनल इंटीग्रेटेड मेडिकल एसोसिएशन बड़ौत की बैठक में एकजुटता का आह्वान किया गया। बैठक में छपरौली तथा बड़ौत के चिकित्सकों ने भाग लिया। शनिवार को नगर के रतिराम रेस्टोरेंट में आयोजित चिकित्सकों की बैठक में नीमा के अध्यक्ष डा. योगेश ने कहा कि चिकित्सकों को स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर कार्य करना है। पीएनडीटी व एमटीपी एक्ट के प्रावधानों के अनुरूप कार्य करते हुए अपनी प्रैक्टिस को सुच... और पढ़ें »

  • रोहित ने ही उतारा था ¨प्रस को मौत के घाट

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:00 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बागपत : बासौली गांव के पास रोहित ने ही अपने साथी ¨प्रस को मौत के घाट उतार दिया था तथा शव को फेंक कर फरार हो गया था। पुलिस का दावा है कि घटना के दो कारण थे पहला दोनों में रुपयों को लेकर विवाद होना और दूसरा रोहित को ¨प्रस से अपनी जान का खतरा होना। पुलिस ने रोहित की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त तमंचा भी बरामद कर लिया है। ककौर गांव निवासी ¨प्रस को छह जनवरी को मौत के घाट उतारकर शव ... और पढ़ें »

  • नवनिर्वाचित छात्रसंघ अध्यक्षों ने लिया बेटी बचाने का संकल्प

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 07:15 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बड़ौत : विभिन्न कालेजों के नवनिर्वाचित छात्रसंघ अध्यक्षों ने अनोखी पहल करते हुए समाज में बेटियों को बचाने के लिए मुहिम चलाने का संकल्प लिया। शनिवार को ग्रोवैल ग‌र्ल्स स्कूल में आयोजित सम्मान समारोह में छात्रसंघ अध्यक्षों को सम्मानित किया गया। स्कूल के प्रबंधक विश्वास चौधरी ने जैन स्थानकवासी ग‌र्ल्स डिग्री कालेज की छात्रसंघ अध्यक्ष वंदना, जेवी कालेज के अध्यक्ष प्रशांत तोमर तथा डीजे क... और पढ़ें »

  • डीजे कालेज के छात्रों ने फूंका जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष का पुतला

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 07:07 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बड़ौत : जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष के देशद्रोही कृत्य को लेकर छात्रों में जबरदस्त रोष है। दिगंबर जैन कालेज में छात्रों ने कन्हैया कुमार का पुतला फूंककर आक्रोश जताया। शनिवार को नगर के नेहरू रोड पर डीजे कालेज के छात्रसंघ अध्यक्ष राहुल कुमार के नेतृत्व में बड़ी संख्या में छात्र एकत्र हुए और जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उनका कहना था कि अफजल गुरु की बरसी प... और पढ़ें »

  • वामपंथियों और जेएनयू प्रशासन का पुतला फूंका

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 06:47 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बड़ौत : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार की देशद्रोही गतिविधियों की ¨नदा की और जेएनयू प्रशासन और वामपंथियों का प्रतीक पुतला दहन किया। शनिवार भाजयुमो के क्षेत्रीय मंत्री सचिन जैन के नेतृत्व में गांधी रोड पर कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की। उनका कहना था कि जेएनयू परिसर में वामपंथी सोच पनप रही है, जिसके लिये जेएनयू प्रशासन भी दोषी है। इसी का परिणाम है कि का... और पढ़ें »

  • स्वयंसेविकाओं ने की शिविर स्थल पर सफाई

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 06:46 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बड़ौत : जनता वैदिक कालेज में राष्ट्रीय सेवा योजना की द्वितीय इकाई के शिविर में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया। शनिवार को दयानंद बाल विद्या मंदिर में चल रहे शिविर में कार्यक्रम अधिकारी डा. साधना तोमर के निर्देशन में छात्राओं ने शिविर स्थल की सफाई की। दूसरे सत्र में छात्राओं ने रंगोली बनाकर अपनी कलात्मक क्षमता का परिचय दिया। तृतीय सत्र में कन्या भ्रूण हत्या के विरोध में रैली निकाल... और पढ़ें »

  • बरसात के साथ ओलावृष्टि की आफत

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 06:46 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बड़ौत : बेमौसम बरसात के साथ हुई ओलावृष्टि से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। ओलावृष्टि से जहां आलू, सरसों, दलहनी फसलों को नुकसान पहुंचा है, वहीं ठंड भी बढ़ी है। शनिवार को मौसम ने एक फिर करवट ली। अल सुबह शुरू हुई बूंदाबांदी के साथ हुई ओलावृष्टि ने किसानों के माथे पर ¨चता की लकीरों को गाढ़ा कर दिया। कई जगह-जगहों पर तेज ओलावृष्टि से फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है। किसान धर्मवीर, राजपाल, सु... और पढ़ें »

  • रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुति, मेधा का सम्मान

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 06:45 PM (IST)

    संवाद सूत्र, बिनौली (बड़ौत) : बिजवाड़ा के प्राइम द स्कूल में शनिवार के वार्षिकोत्सव का शुभारंभ मुख्य अतिथि कर्नल एनवी ¨सह व कृभको के वरिष्ठ प्रबंधक डा. वीके तोमर ने किया। छात्र-छात्राओं ने लोक व फिल्मी गीतों पर शानदार प्रस्तुति देकर तालियां बटोरीं। अतिथियों ने मेधावी छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया। स्कूल के प्रधानाचार्य नीरज तोमर ने स्कूल की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की। डायरेक्टर कर्नल सुबोध तोमर व ... और पढ़ें »

  • बुलंदशहर डीएम के खिलाफ बिफरे जाट

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 06:44 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, खेकड़ा : बुलंदशहर की डीएम बी.चंद्रकला के खिलाफ लोगों का आक्रोश थम नहीं पा रहा है। उनकी कार्यशैली से क्षुब्ध युवा जाट मंच कार्यकर्ताओं ने नगर के पाठशाला रोड पर जाम लगाया और प्रदेश सरकार से डीएम बुलंदशहर को हटाकर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है। शनिवार को युवा जाट मंच कार्यकर्ता एकजुट होकर नगर के मेन बाजार में पाठशाला रोड पर पहुंचे और बीच रोड पर खड़े हो जाम लगा दिया। दोन... और पढ़ें »

(News from Bagpat, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें