Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 26,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बागपत

श्री साईं ग्लोबल एकेडमी में विराजमान हुए 'साईं बाबा'

बागपत : फतेहपुर पुट्ठी गांव में श्री साईं ग्लोबल एकेडमी में रविवार को श्री साईं बाबा की मूर्ति स्थापना धार्मिक अनुष्ठानों के साथ की गई। इस अवसर पर आयोजित भजन संध्या में कलाकारों ने उम्दा प्रस्तुतियों से सबको भावविभोर कर दिया। प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में प्रात: प्रतिष्ठाचार्य अरविंद मिश्रा ने यज्ञ संपन्न कराया। स्कूल परिसर में मंत्रोच्चारण व विधि विधान के बीच श्री साईं बाबा की प्रतिमा स्थापित की ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 12:58 AM (IST)
        

साइकिल दौड़ में मनीष, रोहित, अंकुर ने भरा फर्राटा

बागपत : मतदाता दिवस के अवसर पर खेलकूद एवं युवा कल्याण विभाग ने साइकिल दौड़ आयोजित की, जिसमें युवाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। बाद में मेधावियों को पुरस्कृत किया गया। कलक्ट्रेट के गेट नंबर दो से निवाड़ा रोड तक साइकिल दौड़ हुई, जिसका शुभारंभ जिला युवा कल्याण अधिकारी कृपाल सिंह ने किया। दौड़ में खट्टा प्रहलादपुर के मनीष ने प्रथम स्थान प्राप्त किया जबकि रोहित ने द्वितीय व गौरीपुर के अंकुर ने तृतीय पायदा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 12:57 AM (IST)
        

'युवा कंधों पर टिका है देश का भविष्य'

बागपत : नैथला गांव में नेहरू युवा के केंद्र के तत्वावधान में मतदाता जागरूकता दिवस के उपलक्ष्य में संगोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में महिला एवं युवा मंडल दोनों ने संयुक्त रूप से प्रतिभाग किया। मुख्य अतिथि एसएम पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य पवन त्यागी ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा, युवा वर्ग के कंधों पर देश का भविष्य टिका है, इसलिए युवाओं को लोकतंत्र के पर्व में योगदान करने से पी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 12:56 AM (IST)
        

दुकान पर सामान लेने गई बालिका को मारा चाकू

बागपत : थाना क्षेत्र के फिरोजपुर गांव में दुकान पर सामान लेने गई एक बालिका को मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। आरोप है, दुकानदार के लड़के ने बालिका के कान पर चाकू मार दिया। पीड़िता के पिता ने थाने में आरोपी के खिलाफ तहरीर दी है। फिरोजपुर निवासी संजू जाटव ने थाने में तहरीर देकर बताया, उसकी आठ वर्षीय पुत्री वंशिका रविवार को पड़ोस में ही एक दुकान से कुछ सामान लेने गई थी। दुकान पर दुकानदार का लड़का ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 12:55 AM (IST)
        

'लोकतंत्र की मजबूती को जरूर करें मतदान'

बागपत : राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर महाविद्यालयों में विचार गोष्ठी और जागरूकता रैलियों का आयोजन किया गया। रविवार को मतदाता दिवस के अवसर पर गायत्री देवी कालेज ऑफ एजुकेशन में गोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें मतदान के महत्व पर विमर्श किया गया। कार्यक्रम में कालेज अध्यक्ष डा. अजय तोमर, चेयरमैन कपिल तोमर, डायरेक्टर योगेंद्र चौधरी, संजीव कुमार, विशु चिकारा, उमेश शर्मा, यतेश सोलंकी, अनुज, विनीत, टि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 12:55 AM (IST)
        

ग्रामीणों ने बचाई नीलगाय के बच्चे की जान

बागपत : क्षेत्र के गांव हिसावदा में रविवार दोपहर कुत्ते एक नील गाय के बच्चे का पीछा करते हुए गांव में ले आए। बच्चा अपनी जान बचाने के लिए गांव की गलियों में दौड़ता हुआ तालाब में जा घुसा। ग्रामीणों ने बड़ी मुश्किल से उसकी जान बचाई। गांव के जंगलों से शिकारी कुत्ते एक नील गाय के बच्चे के पीछे पड़ गए। नील गाय का बच्चा अपनी जान बचाने के लिए गांव में घुस गया तथा गांव की गलियों में दौड़ लगाने लगा। इस दौरान क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 12:54 AM (IST)
        

मताधिकार के प्रयोग का संकल्प दिलाया

बागपत : निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार तहसील क्षेत्र में मतदाता दिवस जागरूकतापूर्ण कार्यक्रमों के साथ मनाया गया। इस मौके पर मतदान में बढ़-चढ़कर भाग लेने का संकल्प भी लिया गया। रविवार को क्षेत्र के सभी बूथों, 12 महाविद्यालयों, तहसील में मतदाता दिवस आयोजित किया गया। तहसील के सभागार में एसडीएम यशवर्धन श्रीवास्तव की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में रेवेन्यू बार एसोसिएशन पदाधिकारियों, नायब तहसीलदा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 12:53 AM (IST)
        

दुल्हन की तरह सज उठे सरकारी भवन

बागपत : गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर कलक्ट्रेट समेत कई सरकारी भवन हजारों लाइटों की रोशनी में नहा गए। भवनों को दुल्हन की तरह सजाया गया है। अपनी ओर आकर्षित करती रंग-बिरंगी लाइटें भी देशभक्ति के रस में डूबी नजर आई। कलक्ट्रेट, पुलिस लाइन व नगर पालिका परिषद के भवनों को रविवार शाम सजाया गया। दर्जनों कर्मचारियों ने मिलकर हजारों लाइटें इन सरकारी भवनों पर लगाई। शाम ढलते ही यह भवन रंगीन लाइटों में सराब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 12:52 AM (IST)
        

स्टेट हाईवे पर सात घंटे जाम, जनजीवन हलकान

बागपत : मेरठ-बागपत स्टेट हाईवे पर सात घंटे जाम लगे रहने से जनजीवन हलकान हो गया। बालैनी पुल पर लगा भीषण जाम कई किमी. तक फैल गया। पुलिस की भारी मशक्कत के बाद यातायात सुचारु हुआ। इस दौरान लोगों को भारी मुसीबत से जूझना पड़ा। बालैनी के ¨हडन पुल पर आए दिन जाम की स्थिति रहती है। पुल संकरा होने के कारण वहां हर रोज जाम लगना आम बात है। रविवार सुबह नौ बजे भी पुल पर जाम लगना शुरू हो गया। एक-दूसरे से आगे निकलन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 12:50 AM (IST)
        

भाजपा में ही सभी वर्गो का हित सुरक्षित : नीरज

बागपत : भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने रविवार को शहर के राष्ट्रवंदना चौक पर सदस्यता अभियान चलाया। उन्होंने दर्जनों युवाओं को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई। कार्यक्रम में खेलकूद प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक नीरज शर्मा ने कहा, भाजपा में ही सभी वर्गो का हित सुरक्षित है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बढ़ते जनाधार को देखकर विरोधी भी बौखला गए हैं। अब समय आ गया है कि पूरे देश में भाजपा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:10 PM (IST)
        

'मैं वारी, मैं वारी मेरे समीये, सुन मेरी बात, सुन मेरी बात..'

बागपत : 'मैं वारी, मैं वारी मेरे समीये, सुन मेरी बात, सुन मेरी बात..' पंजाबी पैरोडी की मधुर धुन जैसे ही फिजाओं में घुली तो माहौल खुशनुमा हो गया। पैरोडी पर थिरकती युवतियों को देख हर कोई झूम उठा। सिसकता समाज बेटियों का कत्लेआम नाटिका का मंचन देख रोम-रोम द्रवित हो गया। मौका था कलक्ट्रेट परिसर में आयोजित राष्ट्रीय मतदाता दिवस कार्यक्रम का, जिसमें छात्र-छात्राओं ने आम-ओ-खास को मतदान के प्रति जागरूक कर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:09 PM (IST)
        

'भूमि अधिग्रहण बिल के विरोध में होगा आंदोलन'

बागपत : भूमि अधिग्रहण अध्यादेश लागू करने के विरोध में रालोद ने आंदोलन का बिगुल फूंक दिया है। रविवार को गौरीपुर मीतली गांव में बैठक कर 28 जनवरी को होने वाले धरना-प्रदर्शन की रणनीति बनाई गई। रालोद जिलाध्यक्ष धनपाल सिंह गुर्जर ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा, संगठन के बैनर तले भूमि अधिग्रहण बिल का विरोध किया जाएगा। 28 जनवरी को कार्यकर्ता कलक्ट्रेट पर धरना-प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपेंगे। उन्होंने केंद्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:08 PM (IST)
        

गणतंत्र दिवस के लिए सज गई पुलिस लाइन

बागपत : पुलिस लाइन में मनाए जाने वाले गणतंत्र दिवस की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। गणतंत्र दिवस पर अच्छा कार्य करने वालों को सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डीएम होंगी। इस दौरान आठ स्कूलों के बच्चे सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। गणतंत्र दिवस पर सोमवार को पुलिस लाइन में सुबह सवा नौ बजे एसपी जेके शाही पुलिस लाइन पहुंचेंगे। इसके बाद डीएम धनलक्ष्मी के. गणतंत्र दिवस पर आयोजि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:08 PM (IST)
        

गणतंत्र दिवस के लिए सज गई पुलिस लाइन

बागपत : पुलिस लाइन में मनाए जाने वाले गणतंत्र दिवस की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। गणतंत्र दिवस पर अच्छा कार्य करने वालों को सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डीएम होंगी। इस दौरान आठ स्कूलों के बच्चे सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। गणतंत्र दिवस पर सोमवार को पुलिस लाइन में सुबह सवा नौ बजे एसपी जेके शाही पुलिस लाइन पहुंचेंगे। इसके बाद डीएम धनलक्ष्मी के. गणतंत्र दिवस पर आयोजि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:07 PM (IST)
        

अ‌र्द्धसैनिक बल व पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

बागपत : गणतंत्र दिवस के अवसर पर सुरक्षा के मद्देनजर अ‌र्द्धसैनिक बल व पुलिस ने शहर के विभिन्न स्थानों पर फ्लैग मार्च किया। नागरिकों से शांति व्यवस्था व आपसी सौहार्द बनाए रखने की अपील की गई। डीएम व एसपी ने चेतावनी दी, यदि कोई भी असामाजिक तत्व गड़बड़ी करने का प्रयास करेगा तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। गणतंत्र दिवस पर इस बार बागपत पुलिस लाइन में सबसे भव्य कार्यक्रम होने जा रहा है, जिसकी सुरक्षा को लेकर पुल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:06 PM (IST)
        

सिसौली में छिपा है एक लाख का इनामी प्रमोद!

जागरण संवाददाता, बागपत : गांगनौली मुठभेड़ के बाद एक लाख के इनामी कुख्यात प्रमोद ने अपना ठिकाना मुजफ्फरनगर जनपद के सिसौली गांव में बना लिया है। अपने गिरोह के साथ उसने वहां डेरा जमा लिया है। पुलिस ने उसकी लोकेशन ट्रेस की है। संभावना है, रविवार को बागपत पुलिस सिसौली गांव को घेरगी। 19 जनवरी को मुठभेड़ में सिसौली गांव का प्रवीण उर्फ भगत मारा गया था। प्रमोद गिरोह का मुख्य सदस्य भगत कई बार प्रमोद व उसके ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 11:42 PM (IST)
        

विश्व कल्याण की कामना के लिए दी आहुति

संवाद सूत्र, बिनौली (बड़ौत) : जिवाना गुलियान स्थित सिद्धगुरु स्थान नीलकंठ आश्रम में आयोजित पंचदिवसीय अथर्ववेद पारायण महायज्ञ का शनिवार को ओम स्वाहा के जयघोष के साथ समापन हो गया। इस दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने यज्ञ में आहुति देकर विश्व कल्याण की कामना की। आयोजन में सिद्धगुरु महाराज ने श्रद्धालुओं को आशीष दिया और कहा कि वेद परमात्मा की वाणी है तथा यज्ञ संसार का सर्वश्रेष्ठ कर्म है। वेदमार्ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 11:40 PM (IST)
        

आया वसंत आया वसंत लेकर फूलों की बहार

संवाद सहयोगी, बड़ौत : वसंत पंचमी एवं वीर हकीकत राय बलिदान दिवस पर सरस्वती साहित्य मंच बड़ौत के तत्वावधान में काव्य गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें कवियों ने वसंत का उत्सव व शहादत को याद करने वाली कविताएं पढ़ी। नगर के डायमंड पब्लिक स्कूल में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ मां शारदा के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस मौके पर कवियत्री डा. साधना तोमर ने दोहा छंद पर विस्तार से प्रकाश डाला। इस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 11:39 PM (IST)
        

ऋतुराज के स्वागत में हवन-पूजन

संवाद सहयोगी, बड़ौत : वसंत पंचमी और वीर हकीकत राय के बलिदान के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों को आयोजन किया गया। शनिवार को ओमेगा व‌र्ल्ड स्कूल तितरौदा में हवन का आयोजन किया गया। इस मौके पर प्रधानाचार्या अंजलिका सिडनी ने वसंत पंचमी पर प्रकाश डाला। इस मौके पर प्रबंधक मनोज कुमार, देवेंद्र कुमार, किरणपाल प्रधान, सतीश ने सभी वसंत पंचमी की शुभकामनाएं दीं। कैम्ब्रिज पब्लिक स्कूल में हवन का आयोजन किया गया। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 11:39 PM (IST)
        

प्रखर बुद्धि के लिए दी आहुति

जागरण संवाददाता, खेकड़ा : वसंत पंचमी के अवसर पर नगर क्षेत्र की शिक्षण संस्थाओं में विद्या की देवी की पूजा-अर्चना की। स्कूलों में आयोजित हवन में बच्चों ने प्रखर बुद्धि के लिए आहुति दी। बड़ागांव रोड स्थित कोणार्क विद्यापीठ में प्रबंधक देवेंद्र धामा के नेतृत्व में शिक्षकों व बच्चों ने सरस्वती देवी की पूजा-अर्चना की। इस अवसर पर बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किए गए। समारोह में मीना, शक्ति राजद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 11:39 PM (IST)
        
(News from Bagpat, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें