Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बागपत

विभिन्न मांगों को लेकर संसद भवन पर प्रदर्शन

बागपत : संघ लोक सेवा आयोग में हिंदी को महत्ता देने व राज्य की बिजली परियोजनाओं को कोयला आवंटन बढ़ाने समेत कई मांगों को लेकर जनपद के करीब 500 लोगों ने दिल्ली स्थित संसद भवन पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन की अगुवाई जिला पंचायत सदस्य अभयवीर यादव ने की। जिला पंचायत सदस्य अभयवीर यादव ने बताया कि जनपद से करीब 500 लोग संसद भवन पहुंचे और वहां उन्होंने विभिन्न मांगों को लेकर शांतिपूर्वक प्रदर्शन किया। उन्हों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:52 AM (IST)
        

अगली चौकी के लिए धकेला महिला का शव

बड़ौत : एक बार फिर खाकी के कुछ नुमाइंदे अपनी कर्तव्यनिष्ठा व फर्ज को भूल गए। पूर्वी यमन नहर में बहकर आई महिला की लाश को अगली चेकपोस्ट के लिए धकेल दिया। बाद में काफी मशक्कत के बाद महिला का शव नहर से निकाला गया। शिनाख्त न होने पर जिसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बुधवार सुबह पूर्वी यमन नहर में करीब 32 वर्षीय एक अज्ञात महिला का शव बहता हुआ आ रहा था। उसके शरीर पर हल्के नीले रंग के कपड़े थे। अनुमान ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:52 AM (IST)
        

स्कूलों से बाहर होंगी लेदर से बनी वस्तुएं

बागपत : सीबीएसई स्कूलों की यूनीफॉर्म में अब लेदर से बनी वस्तुएं शामिल नहीं होंगी। बोर्ड ने यह कदम पर्यावरण सुरक्षा की दृष्टि से उठाया है। सीबीएसई के देश भर में संचालित स्कूलों को बोर्ड की ओर से भेजे गए पत्र में स्कूल प्रिंसीपल व संचालकों को परामर्श दिया गया कि वे अपने स्कूलों में लेदर से बने जूते, बेल्ट, बैग आदि पर रोक लगाने के लिए आगे आए। इसके पीछे बोर्ड की मंशा है कि लेदर तैयार करने में विषैले ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:51 AM (IST)
        

टेंपो व कार की भिड़ंत में वृद्ध की मौत

बागपत : नगर में रविदास मंदिर के सामने दिल्ली-यमुनोत्री हाइवे पर टेंपो और कार की टक्कर हो गई, जिसमें एक वृद्ध की मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन लोग घायल हो गए। पुलिस ने कार चालक को हिरासत में ले लिया है। राष्ट्र वंदना चौक से बुधवार की सुबह लगभग साढ़े दस बजे एक टेंपो चालक यात्री बैठाकर गौरीपुर मोड़ की ओर जा रहा था। रविदास मंदिर के पास सिसाना की ओर से आ रही आल्टो कार टेंपो से टकरा गई। टेंपो में बैठे यात्री... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:50 AM (IST)
        

भट्ठा मालिकों से मारपीट, एक पकड़ा

बागपत : राजपुर-खामपुर मार्ग से गुजर रहे दो भट्ठा मालिकों से दो युवकों ने मारपीट कर डाली। मामूली बात को लेकर जमकर हंगामा हुआ। पुलिस ने एक आरोपी को दबोच लिया है, जबकि दूसरा फरार है। मामले में एफआइआर दर्ज हो गई है। गौरीपुर जवाहर नगर निवासी रणवीर व धर्मवीर का ढिकाना गांव में ईट भट्ठा है। बुधवार को वह अपने गांव से भट्ठे पर जा रहे थे। खेड़ा इस्लामपुर गांव के नजदीक सड़क पर एक बाइक के साथ दो युवक खड़े थे। भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:31 AM (IST)
        

डीएम के आदेश को ठेंगा, खुले रहे पब्लिक स्कूल

बागपत : डीएम के आदेश पब्लिक स्कूलों के लिए कोई मायने नहीं रखते। यही वजह है, अवकाश घोषित होने के बाद भी नगर के कई पब्लिक स्कूलों की बच्चों से भरी बसें सड़क पर दौड़ती नजर आईं। बाद में बीईओ ने छापामार कार्रवाई कर स्कूलों को बंद कराया। श्रावण मास की शिवरात्रि पर्व पर पुरा महादेव पर कांवडि़यों की भारी भीड़ होने की वजह से अधिकतर मार्गों पर वाहनों का संचालन बंद किया गया है। इसी वजह से जिला प्रशासन ने मंगल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:30 AM (IST)
        

भगदड़ में महिला की मौत, कई घायल

बागपत : क्षेत्र के भागौट गांव में कांवड़ियों को छोड़ने गई महिलाओं को देखकर एक बैल बिदक गया, जिससे वहां लोगों में भगदड़ मच गई। इसकी चपेट में आकर एक महिला की मौत हो गई। करीब आधा दर्जन महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गई। घायलों को निजी चिकित्सक के यहां ले जाया गया। बुधवार को भागोट गांव में कुछ महिलाएं एकत्र होकर अपने परिवार से कांवड़ लेने जा रहे शिव भक्तों को गांव के बाहर तक छोड़ने जा रही थी। बताया गया कि क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:30 AM (IST)
        

नीलकंठ के दर्शन से मिट गए दिलों पर लगे जख्म

बागपत : पाकिस्तान में तो अपने इष्टदेव के पूजन पर भी पाबंदी थी मगर एक अर्से बाद अपने धर्म के लोगों के साथ जाकर परम धाम के दर्शन हुए तो दिलों पर लगे जख्म भी भर गए। नीलकंठ के दर्शन कर इतना संतोष मिला कि मानो जन्म-जन्मांतर की इच्छा पूर्ण हुई हो गई। यह उद्गार पाकिस्तान से भारत पहुंचे हिंदू शरणार्थी परिवारों के सदस्यों के हैं। बुधवार को बरनावा-दाहा मार्ग पर पलड़ा गांव से 19 हिंदू शरणार्थियों का जत्था गु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:29 AM (IST)
        

लैपटॉप से वंचित विद्यार्थियों का ब्योरा मांगा

बागपत : प्रदेश सरकार की लैपटॉप वितरण योजना के तहत 2012 की सूची में वंचित रहे पात्र छात्र-छात्राओं की उम्मीद एक बार फिर जगी है। शासन ने सभी स्कूलों से वंचित छात्र-छात्राओं का ब्योरा मांगा है। डीआइओएस रविंद्र सिंह ने बताया कि वर्ष 2012 में इंटर परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले छात्र-छात्राओं को प्रदेश सरकार ने लैपटॉप वितरण किया था, जिसमें जिले से करीब 150 पात्र छात्र-छात्राओं के नाम सूची में नहीं आए थे ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:29 AM (IST)
        

10.53 बजे झंडापूजन के बाद शुरू होगा जलाभिषेक

बागपत : परशुरामेश्वर महादेव मंदिर पर शिवरात्रि का जल बृहस्पतिवार की रात 10.53 बजे से चढ़ना शुरू हो जाएगा। इससे पूर्व मंदिर में झंडापूजन व झंडारोहण होगा। इस बार 10 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के जल चढ़ाने का अनुमान है, इसलिए सुरक्षा व्यवस्था पर खासा ध्यान दिया गया है। श्रावण माह की शिवरात्रि 25 जुलाई यानी शुक्रवार को है, लेकिन शिवरात्रि का जल चढ़ना 24 जुलाई की रात्रि से ही शुरू हो जाएगा। दरअसल यह मुहू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:28 AM (IST)
        

1.50 लाख श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक

बागपत, बालैनी : परशुरामेश्वर महादेव मंदिर पर बुधवार से तीन दिवसीय कांवड़ मेला शुरू हो गया। पहले दिन श्रद्धालुओं व कांवड़ियों को मिलाकर करीब डेढ़ लाख लोगों ने शिव लिंग पर जलाभिषेक किया। मेले के दौरान अधिकारियों, पुलिस व अ‌र्द्धसैनिक बल मुस्तैद रहे। ऐतिहासिक परशुरामेश्वर महादेव मंदिर पर श्रावण माह में लगने वाला तीन दिवसीय कांवड़ मेला बोल बम के जयकारों के बीच शुरू हो गया। मेला शुरू होते ही पूरा परिस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:27 AM (IST)
        

एक दो तीन चार..चल कांवड़िए शिव के द्वार

बागपत : भगवान शिव की भक्ति में लीन और डीजे की धुन पर मदमस्त होकर नाचते शिवभक्त। न कोई गिला-शिकवा और न ही मन में कोई द्वेष भावना। माहौल ऐसा की कोई भी भगवान की भक्ति में रंग जाए। शिवरात्रि पर्व को लेकर आजकल हर तरफ कुछ इसी तरह का माहौल बना हुआ है, जिसमें हर कोई शिव की भक्ति में डूबना चाहता है। शिवरात्रि पर्व जैसे कोई रौनक लेकर आता हो। हर तरफ केसरिया रंग में रंगे कांवड़ियों के जत्थे ही दिखाई देते हैं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:26 AM (IST)
        

कमजोर बैरीकेडिंग न बन जाए मुसीबत

बागपत : पुरा कांवड़ मेले में जब भी हादसे हुए हैं, उसका जिम्मेदार कमजोर बैरीकेडिंग व्यवस्था रही है। कांवड़िये व श्रद्धालु हर बार हादसे का शिकार होकर घायल होते हैं। इस बार भी प्रशासन ने कमजोर बैरीकेडिंग लगाई है, अगर भीड़ अचानक बढ़ी और आगे निकलने की होड़ मची तो यह बैरीकेडिंग भी टूट जाएगी। ऐसे में श्रद्धालु मुसीबत में आ सकते हैं। लगता है प्रशासन पिछले वर्षो में कांवड़ मेले के दौरान होने वालों हादसों से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:25 AM (IST)
        

बाल-बाल बचे दिल्ली डिवीजन के डीआरएम

बागपत : दिल्ली-सहारनपुर वाया शामली रेलमार्ग पर टपरी रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने जाते समय दिल्ली डिवीजन के डीआरएम बाल-बाल बच गए। उनके स्पेशल कोच के आगे एक बाइक सवार कूद गया। आपातकालीन ब्रेक लगाकर किसी तरह कोच कंट्रोल किया गया। दिल्ली डिवीजन के डीआरएम का बुधवार को टपरी (सहारनपुर) रेलवे स्टेशन का दौरा था। करीब 12 बजे जब डीआरएम का स्पेशल कोच बड़ौत रेलवे स्टेशन के पास अमीनगर सराय रोड रेलवे क्रॉसिंग ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:24 AM (IST)
        

'कलियुगी' धरती पर 'कांवड़ पर्व' में 'मॉडर्न तपस्या'

प्रदीप द्विवेदी, बागपत : अत्याचार और व्यभिचार से दागदार होती इस 'कलियुगी' धरती का शायद यह पहला पर्व बनता जा रहा है। जिसमें श्रद्धा, भक्ति, रस घोलने वाला संगीत, सत्संग और आधुनिकता के संगम में 'अवघड़ दानी की तपस्या' ही नहीं, इन तपस्वियों की सेवा में पुण्य की लालसा और मानवता के भी दर्शन होते हैं। गिने चुने श्रद्धालुओं से शुरू हुआ यह कांवड़ पर्व अब लाखों-करोड़ों के तप और सेवा का महाकुंभ बन गया है। धर्म ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:24 AM (IST)
        

सूफियाना माहौल में बुलंद हुई मानवता की 'लौ'

नवीन चिकारा, बड़ौत धर्म समाज की परंपराओं, तीज-त्योहारों और नैतिक मूल्यों में रच-बसकर एक ऐसे सदमार्ग का निर्माण करता है, जिस पर चलकर संपूर्ण मानवता का कल्याण संभव हो सके। धर्म के वटवृक्ष पर समरसता, अमनो-अमान और सद्भावना के फूल खिलते हैं तो इसकी जड़ें प्रेम रूपी अमृत से सिंचित होती हैं। मगर दुर्भाग्यवश चुनिंदा लोग ही धर्म के वास्तविक संदेश को समझ पाते हैं। सामाजिक जीवन में गाहे-बगाहे कुछ ऐसे वाकये ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:23 AM (IST)
        

बागपत के पंपों पर पेट्रोल की किल्लत

बागपत : नगर स्थित पेट्रोल पंपों पर अब अगले तीन दिनों तक पेट्रोल नहीं मिलेगा। नगर के पेट्रोल पंप पर पेट्रोल का स्टॉक खत्म हो गया है, जहां बचा है वहां खत्म ही होने वाला है। यह समस्या कांवड़ यात्रा के दौरान मार्ग बंद होने से आपूर्ति न हो पाने के कारण हुई है। नगर व यहां से गुजरने वाले वाहन संचालकों के लिए बुरी खबर यह है कि यहां स्थित पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल का स्टॉक खत्म हो गया है, जो पंप चल रहे हैं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:23 AM (IST)
        

महिला को गोलियों से भूना

बागपत : निवाड़ा पुलिस चेक पोस्ट से चंद कदम दूरी पर एक महिला की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई। शिनाख्त नहीं हो सकी। नैथला के लोगों ने बुधवार सुबह लगभग 6.30 बजे नैथला-सोनीपत रोड के बीच खड़ंजे पर राकेश के खेत में लगभग 30 वर्षीय महिला का शव पड़ा देखा। कुछ ही दूर खड़ंजे पर दो खोखे भी पड़े हुए थे। मौके पर ईख भी टूटी हुई थी और दुपट्टा और चप्पल पड़ी थी। ऐसा लग रहा था कि हत्या से पहले महिला के साथ खींचतान भी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:20 AM (IST)
        

अधिकारियों को देख भागे खनन माफिया

बागपत : प्रशासन जिले भर में खनन न होने देने के दावे कर रहा है, वहीं खनन माफिया डूंडाहेड़ा के गांव में अवैध खनन कारोबार में लगे हैं। खनन की सूचना पाकर बुधवार को प्रशासनिक अधिकारियों ने छापामारी की, लेकिन माफिया अधिकारियों को देख मौके से भाग खड़े हुए। हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी जिले से अवैध खनन का लाखों का खेल दिन रात धड्ल्ले से चल रहा है। भले ही प्रशासनिक अधिकारी क्षेत्र में अवैध खनन नहीं होने देने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:20 AM (IST)
        

संगीनों के गुम होने पर पुलिस चुप

बागपत : सप्ताहभर पहले एक महिला की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने निवाड़ा चेकपोस्ट के सामने एक बस्ती से रायफल, तमंचे व कारतूस बरामद किए थे। पुलिस ने आरोपी को मारपीट के आरोप में जेल भेज दिया, जबकि हथियारों का बरामद होना नहीं दिखाया है। लोगों में इस बात को लेकर आक्रोश पनप रहा है। निवाड़ा पुलिस चेकपोस्ट के सामने स्थित बस्ती में रहने वाली एक महिला ने एक सप्ताह पहले कोतवाली पुलिस को सूचना दी थी कि एक अपराधी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:47 AM (IST)
        
(News from Bagpat, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें