1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बागपत

बारहसिंगा को कुत्तों ने नोचा, गंभीर

बागपत : थाना क्षेत्र के फतेहपुर पुट्ठी गांव के जंगल में एक बारहसिंगा हिरण को कुत्तों ने नोच दिया। गंभीर रूप से घायल हिरण का वन विभाग की टीम ने उपचार कराया। रविवार दोपहर गांव के जंगल में एक हिरण के पीछे आधा दर्जन से अधिक कुत्ते लगे हुए थे। उन्होंने दौड़ते हुए हिरण को नोच डाला। खेतों में काम कर रहे किसानों ने यह देखा तो उन्होंने किसी तरह हिरण को बचाया और घायल हिरण को लेकर ग्राम प्रधान जयदेव के घर पह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:45 PM (IST)
        

ट्रैक्टर-ट्रॉली के नीचे दबकर युवक की मौत

बागपत : रमाला थाना क्षेत्र के कंडेरा गांव में एक युवक की ट्रैक्टर-ट्रॉली से दबकर मौत हो गई। कड़ी मशक्कत कर घंटों बाद शव को निकाला गया। मृतक के परिजनों में कोहराम मचा है। कंडेरा गांव निवासी अमित (24) के पिता अनिल का कई साल पहले स्वर्गवास हो गया था, जिसके बाद परिवार की जिम्मेदारी उसके ऊपर आ गई थी। शनिवार रात्रि अमित अपने खेत में गेहूं की मड़ाई कराया था। रात्रि में ही वह अपने चचेरे भाई राहुल व एक नौकर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:38 PM (IST)
        

खेत गए किसान को पीट-पीट कर मार डाला

बागपत : दोघट थाना क्षेत्र के टीकरी कस्बे के जंगल में खेत पर सिंचाई करने गए एक किसान की अज्ञात हमलावरों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। हमलावरों ने गुप्तांगों पर भी गहरी चोट मारी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हालांकि अभी हत्या का कारण पता नहीं चल सका है। टीकरी की पट्टी धिमाना निवासी देवेंद्र (52) पुत्र इलम सिंह शनिवार रात करीब नौ बजे अपने बेटे राहुल से नलकूप की चाबी लेकर खेत में सिं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:38 PM (IST)
        

अन्याय के विरुद्ध सड़कों पर उतरे बीटीसी प्रशिक्षु

बड़ौत : प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षक पद के लिए समायोजन पर बीटीसी प्रशिक्षुओं ने उंगली उठाई है। उन्होंने सरकार के विरुद्ध मोर्चा खोलते हुए तहसील में प्रदर्शन कर बैठक की। चेतावनी दी, वह इस अन्याय को कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। रविवार को तहसील पहुंचे बीटीसी प्रशिक्षुओं ने प्रदर्शन किया, जिसके बाद उन्होंने तहसील प्रांगण में ही बैठक की। उन्होंने बताया, प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षक पद के लिए भारत सरका... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:37 PM (IST)
        

कुछ घंटों में काटी सेवादारों ने गेहूं की फसल

बागपत : डेरा सच्चा सौदा आश्रम बरनावा में संत राम रहीम गुरमीत सिंह महाराज की प्रेरणा से सेवा का जज्बा सेवादारों में कूट-कूट कर भरा है, जिसका प्रमाण रविवार को देखने को मिला। सेवादारों ने महज कुछ घंटों में सौ बीघा गेहूं की फसल काट दी। बरनावा आश्रम में विभिन्न ब्लाकों के सेवादार रात्रि से ही एकत्रित हो गये थे। सुबह पांच बजे धन-धन सतगुरु तेरा ही सहारा जयघोष के साथ खेतों में गेंहू की कटाई शुरू कर दी। न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:37 PM (IST)
        

नाटिकाओं के माध्यम से कुरीतियों पर प्रहार

बड़ौत : कोताना रोड स्थित बोहला गांव में रविवार को पायनियर पब्लिक स्कूल का उद्घाटन किया गया। इस मौके पर नाटिकाओं के मंचन के माध्यम से भू्रण हत्या व सामाजिक कुरीतियों पर प्रहार किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में एडीजे गाजियाबाद आशुतोष भारद्वाज ने फीता काटकर समारोह का उद्घाटन किया। मां सरस्वती के चित्र पर विशिष्ठ अतिथि एसडीएम यशवर्धन श्रीवास्तव, एसपी शर्मा, केनरा बैंक मेरठ के प्रबंधक सौमि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:36 PM (IST)
        

धूमधाम से मनाया पंचकल्याणक प्रतिष्ठा महोत्सव

बागपत : डूंडाहेड़ा के जय शांति सागर निकेतन में लघु पंचकल्याणक समारोह पूर्वक सम्पन्न हुआ। जिसमें धूमधाम से शिखर कलशारोहण, यंत्र वेदी प्रतिष्ठा एवं चरण पादुका की प्राण प्रतिष्ठा की गई। प्रसिद्ध जैन मुनि वसुनंदी महाराज के सानिध्य में होने वाले समारोह में श्रीजी की जन्म कल्याणक से मोक्ष कल्याणक तक की क्रियाओं का मंचन किया गया। रविवार को डूंडाहेड़ा के जय शांति सागर निकेतन में आचार्य वसुनंदी मुनिराज के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:35 PM (IST)
        

इस बार रालोद करेगी सूपड़ा साफ : उज्ज्वल

बड़ौत : राष्ट्रीय लोकदल के पश्चिमी उत्तर प्रदेश महासचिव धीरज उज्ज्वल ने कहा, आगामी चुनाव में रालोद प्रतिद्वंदी पार्टियों का सूपड़ा साफ कर देगी। पार्टी में शीर्ष स्तर से लेकर निचले स्तर तक कार्ययोजना बनाई जा चुकी है। पार्टी कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत में उज्ज्वल ने कहा, 28 अप्रैल को रालोद सुप्रीमो चौधरी अजित सिंह व राष्ट्रीय महासचिव जयंत चौधरी बड़ौत में पार्टी कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। सभी तैय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:35 PM (IST)
        

1 लाख 15 हजार ने पी दो बूंद जिंदगी की..

बागपत : जनपद में रविवार को एक लाख 15 हजार 761 बच्चों को दो बूंद जिंदगी की यानी पोलियो ड्रॉप पिलाई गई। अस्पतालों के साथ अन्य स्थानों पर बूथ लगाया गया। पल्स पोलियो अभियान का रविवार को सीएचसी बागपत से एडीएम राकेश कुमार मालपानी ने बच्चों को पोलियो ड्रॉप पिलाकर शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि भारत से पोलियो समाप्त हो चुका है फिर भी जब तक अभियान चल रहा है लोगों को पहले की ही तरह सहयोग करना चाहिए। जिला ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:34 PM (IST)
        

विधि विधान से हुई प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा

बागपत : नगर के श्री सीताराम मंदिर में हनुमान जी की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के लिए अनुष्ठान चल रहा था। रविवार को प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व शोभायात्रा निकाली गई। जिसके बाद प्रतिमा को विधि विधान से मंदिर में स्थापित कर दिया गया। जैन कालेज रोड स्थित श्री सीता राम मंदिर में हनुमान जी की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के लिए तीन दिवसीय अनुष्ठान चल रहा था। रविवार को मंदिर के पुजारी पंडित यज्ञेश शास्त्री ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:34 PM (IST)
        

हे भगवान इस भूकंप से बचाओ..

बागपत : भूकंप जैसी आपदा से बचाने के लिए लोगों ने मंदिरों में प्रार्थना की। ईश्वर से संसार में सुख-शांति की प्रार्थना की। नेपाल और भारत में आए भूकंप से जो नुकसान हुआ है उससे हर कोई दुखी है। नेपाल में हुए जानमाल के नुकसान का यहां भी लोगों को दुख है। लोग भगवान से ऐसी आपदा दोबारा न आने की प्रार्थना कर रहे हैं। जनपद में जगह-जगह प्रार्थना सभा हुई। इसी क्रम में रविवार को नगर स्थित पक्काघाट आश्रम मंदिर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:33 PM (IST)
        

खेती के दम पर चूमा आसमां

बागपत : फसल बर्बादी से दम तोड़ते किसानों से चौतरफा शोर है कि खेती घाटे का सौदा है। लेकिन ऐसा नहीं है। बागपत में अनेक किसान हैं जो खेती के बूते सफलता की कहानी लिखने में पीछे नहीं है। विनोद त्यागी को ही लें तो विकलांगता के बावजूद लीक से हटकर खेती में जहां लाखों में खेल रहा है वहीं दूसरों के लिए मिसाल है। पिलाना निवासी 42 वर्षीय विनोद कुमार त्यागी बीकॉम हैं। मगर सन 2000 में कृषि विविधिकरण परियोजना का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:33 PM (IST)
        

'हम बैठे थे..अचानक धरती हिलने लगी'

बड़ौत : 'भूकंप के झटकों ने एक बारगी तो ऐसा अहसास कराया कि सब कुछ नेस्तनाबूत हो जाएगा। सब कुछ सामान्य था कि अचानक धरती हिलने लगी। हम बैठे हुए थे, सब कुछ डोलने लगा तो जान बचाने के लिए हम भी भाग लिए। लगातार दो बार आए भूकंप से सब सहम गए थे।' 'दैनिक जागरण' ने नागरिकों से बात की तो उन्होंने कुछ इन शब्दों में घटना को बयां किया।- मैं उस समय अपने घर में कुछ घरेलू कार्य कर रहा था। अचानक धरती डोलनी शुरू हो ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:32 PM (IST)
        

पोस्टर प्रतियोगिता में सपना ने मारी बाजी

बड़ौत : जय पार्वती ग्लोबल स्कूल में पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें बच्चों ने पोस्टरों के माध्यम से पृथ्वी बचाने के संदेश दिए। शनिवार को रमाला स्थित विद्यालय में विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया। बच्चों ने पृथ्वी बचाओ, पेड़ बचाओ, हरियाली लाओ, जल संरक्षण, वन्य जीव संरक्षण आदि विषयों पर प्रेरक पोस्टर बनाए। प्रतियोगिता में कक्षा सात की सपना ने प्रथम, कक्षा आठ की तमन्ना ने द्वितीय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:29 AM (IST)
        

विद्यार्थियों और कैडेटों को कराया योगाभ्यास

बड़ौत : वीर स्मारक इंटर कालेज परिसर में संचालित 74 यूपी एनसीसी बटालियन के तत्वावधान में आगामी 21 जून को मनाए जाने वाले योग दिवस की तैयारी के लिए योग शिविर का आयोजन किया गया। शनिवार को पतंजलि योग समिति के योगाचार्य डा. महेश कुमार मुछाल ने प्रशिक्षण दिया। विद्यार्थियों को सूक्ष्म व्यायाम के अभ्यास के साथ गतिशील आसनों का अभ्यास कराया गया। इनमें विद्यार्थियों एवं कैडेटों ने हलासन, भुजंगासन, शशांकासन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:28 AM (IST)
        

पुराने अखबारों से बनाई शानदार पेंटिंग

बागपत : नगर के सम्राट पृथ्वीराज चौहान पीजी कालेज में कोलाज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता के लिए सूचना प्रोद्योगिकी और वर्तमान समय में व्यवसाय में बदलाव को थीम के रूप में रखा गया। प्रतियोगिता से पूर्व सभी छात्र-छात्राओं को विभिन्न समूहों क्रमश: चार्मिग ग्रुप, सनशाइन ग्रुप एवं क्रिएटिव ग्रुप में विभाजित किया गया। सभी समूहों ने पुराने अखबारों, मैगजीन एवं अन्य पुरानी वस्तुओं को पुन: ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:27 AM (IST)
        

भगवान परशुराम का पूजन कर निकाली भव्य झांकी

बागपत : भगवान परशुराम संघ की ओर से नगर के योगेश्वर मंदिर में भगवान परशुराम की जयंती मनाई गई। विधि विधान से पूजन कर भव्य शोभायात्रा निकाली गई। शनिवार को पुराना कस्बा स्थित योगेश्वर मंदिर में पंडित राजकुमार शास्त्री ने विधि विधान से भगवान परशुराम का पूजन कराया। पूजन विधान मनोज वशिष्ठ, ओमपाल शास्त्री, लोकेश दीक्षित, अनिल वशिष्ठ व संघ के अध्यक्ष विजय कौशिक आदि ने कराया। सायंकाल बैंडबाजे के साथ भव्य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:27 AM (IST)
        

भूकंप को लेकर दिनभर मचा रहा हड़कंप

बड़ौत : शनिवार सुबह 11.50 पर धरती अचानक डोलने लगी। करीब 30 सेकेंड तक लगे भूकंप के झटकों से बागपत में अफरातफरी मच गई। दर्जनों मकानों में दरार आई तो लोग घरों से निकल भागे। दिनभर भूकंप को लेकर हड़कंप मचा रहा। रोजमर्रा की तरह शनिवार का दिन भी लोगों के लिए सामान्य रहा था, लेकिन सुबह जब अचानक धरती हिलने लगी तो अफरातफरी मच गई। लगातार 30 सेकेंड तक भूकंप के झटके लगते रहे। स्कूल-कॉलेजों में पढ़ रहे विद्यार्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:26 AM (IST)
        

बागपत केसॉफ्टवेयर इंजीनियर नेपाल में जख्मी

बागपत : नेपाल में आए भूकंप में बागपत के एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर भी जख्मी हो गए हैं। भूकंप के दौरान वह साथियों के साथ काठमांडू के गेस्ट हाउस में ठहरे हुए थे। वह किसी तरह वहां से निकलकर एयरपोर्ट तक पहुंचे। उन्होंने फोन कर परिजनों को बताया कि एयरपोर्ट पर जो लोग परिवार के साथ मौजूद हैं पहले उन्हें वहां से निकाला जा रहा है। परिवार के सदस्य चिंता में डूबे हुए हैं। पल-पल का अपडेट फोन से ले रहे है। बागपत ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:26 AM (IST)
        

गूंगाखेड़ी को मिला पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार

बड़ौत : जनपद के गूंगाखेड़ी ग्राम पंचायत को 22वें राष्ट्रीय पंचायती दिवस के अवसर पर पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार से नवाजा गया। ग्राम प्रधान भूपेंद्र सिंह को पीएम मोदी ने यह पुरस्कार देकर सम्मानित किया। शनिवार को पुरस्कार लेकर लौटे ग्राम प्रधान का बड़ौत ब्लॉक पर जोरदार स्वागत किया गया। उन्होंने बताया कि नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित समारोह में पूरे भारत वर्ष से अपने क्षेत्र में विशिष्ट कार्य करने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:25 AM (IST)
        
(News from Bagpat, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें