Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बागपत

आखिर पुलिस क्यों हो रही है नतमस्तक?

रामानुज, बागपत : जरायम की दुनिया में लगातार संगीन वारदातों से बागपत न केवल अपराध की नित नई सीढि़यां चढ़ रहा है, वरन कुख्यातों के बढ़ रहे हौसलों, इलाके में गहरी पैंठ और घटनाओं की बाढ़ से जिले की छवि भी धूमिल हो रही है। सामान्य से कुख्यात और लखटकिया हो गए बदमाशों का आतंक लगातार बढ़ रहा है और पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। पुलिस इनके सामने पूरी तरह नतमस्तक नजर आ रही है। इन शातिर बदमाशों के खिलाफ कोई ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 11:31 PM (IST)
        

हर वारदात में पुलिस के खाली रहे हाथ

बागपत : सद्दाम, प्रमोद और राहुल कत्ल करे या लूट या फिर रंगदारी मांगें। पुलिस घटना के बाद हरकत में आती है, लेकिन कुछ दिन बाद फिर वह खामोश होकर बैठ जाती है और बाद में तो नौबत यहां तक आ जाती है,दबिश भी हवाई दावों में सिमट जाती है। हत्या की वारदात गांगनौली गांव में हो खट्टा प्रहलादपुर में, सद्दाम, प्रमोद और राहुल को पकड़ने के लिए तत्परता के साथ पुलिस हरकत में आती है और थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 11:30 PM (IST)
        

सिर को निशाना बनाते हैं सद्दाम और प्रमोद

बागपत : सद्दाम और प्रमोद जिसे भी अपना निशाना बनाते हैं उसके सिर में ही गोली मारकर मौत के घाट उतारते हैं, जिससे उसके बचने की कोई गुंजाइश ही न रहे। गोली भी एक नहीं बल्कि एक के बाद एक कर कई। जितने भी लोगों की हत्याओं में दोनों आरोपी नामजद हुए हैं, उनके सिरों में गोली मारी गई है। नैन सिंह, जितेंद्र सिंह, प्रवीण, संजीव, सरोज और रामवीर की हत्या सिरों में गोली मारकर की गई थी। कई दिन पहले गांगनौली में परी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 11:29 PM (IST)
        

बागपत में आतंक का पर्याय बने तीन कुख्यात

बागपत : कुख्यात हो चले सद्दाम और प्रमोद ही नहीं बल्कि राहुल खट्टा का नाम भी अपराध जगत में बड़ा हो चला है। गांगनौली के दोनों बदमाश कब दुश्मनों के सिर पर कहर बनकर टूट पड़े और 12 हजारी कहां अपराध कर बैठे, इस बारे में पुलिस भी कुछ अंदाजा नहीं लगा सकती। यानी तीनों के सामने पुलिस का नेटवर्क पूरी तरह फेल हो चुका है। इस बात को कहने में जरा भी अतिशयोक्ति नहीं होनी चाहिए कि पुलिस तीनों के सामने एक तरह से 'आत्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 11:29 PM (IST)
        

डबल मर्डर : घटनास्थल पर नहीं मिले खींचतान के निशान

बागपत : बामनौली गांव में दोहरे हत्याकांड को अंजाम देने वाले कोई परिचित ही थे। घटना स्थल बयां कर रहा था कि वहां न कोई खींचतान हुई और न ही मरने वालों ने भागने का प्रयास किया होगा। शिवकुमार के खेत में दोनों के गोली लगे शव पड़े मिले। खून से लथपथ शवों को देख अंदाजा लगाया जा रहा था कि मारने से पहले उनके साथ कुछ भी नहीं हुआ। क्योंकि उन्हें ऐसा लगता तो वे भागने का प्रयास भी करते या फिर उनके साथ खींचतान भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 11:28 PM (IST)
        

किसान समेत दो को गोलियों से भूना

संवाद सूत्र, दाहा (बागपत) : थाना क्षेत्र के बामनौली गांव में खेत पर गए दो युवकों की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई। मरने वालों में एक किसान जबकि दूसरा जेल से छूटकर आया युवक था। हत्या का कारण मारे गए किसान के परिवार का जमीन को लेकर विवाद बताया जा रहा है। सूचना के दो घंटे बाद मौके पर पहुंची पुलिस को ग्रामीणों के आक्रोश का सामाना करना पड़ा। हंगामा भी हुआ। मारे गए किसान की पत्‍‌नी ने परिवार के चार लोग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 11:28 PM (IST)
        

एटीएम से रुपये उड़ाने वाला दबोचा

संवाद सहयोगी, बड़ौत : ग्राहकों की आंख में धूल झोंककर एटीएम से रुपये उड़ाने वाले एक ठग को लोगों ने दबोचकर पुलिस को सौंप दिया। पुलिस को उसके पास से कई बैंकों के एटीएम कार्ड बरामद हुए हैं। पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया ठग लोनी निवासी चांद पुत्र दिलदार है। उसने कोताना निवासी साबिर पुत्र वशी के नगर पालिका स्थित एसटीएम से 46 हजार रुपये उड़ा लिए थे। इस संबंध में साबिर ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जांच के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 11:22 PM (IST)
        

'मन, वचन और काया वश में रखने से मुक्ति संभव'

बड़ौत : जैन संत विहर्ष सागर महाराज ने कहा कि यदि मोक्ष प्राप्त करना है तो मन, वचन और काया को वश में करना होगा। जैन संत गुरुवार को नगर की सत्यवती धर्मशाला में प्रवचन कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि जिस प्रकार शेरनी का दूध केवल सोने के पात्र में ही टिकता है, उसी प्रकार जिनवाणी का सार भी उसी व्यक्ति को प्राप्त होता है, जो उसे ग्रहण करने के लिए तत्पर रहता है। संसार में एक ओर तो मोह माया है तथा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 11:22 PM (IST)
        

प्रांतभर में कराई गई आचार्य ज्ञान परीक्षा

संवाद सहयोगी, बागपत : नगर के सरस्वती शिशु मंदिर में गुरुवार को आचार्य ज्ञान परीक्षा का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यालय के सभी आचार्यो ने भाग लिया। सरस्वती शिशु मंदिर के प्रांतीय प्रतिनिधि मोहन कुमार और विवेक कुमार के निर्देशन में परीक्षा सुबह शुरू हुई। दो घंटे तक चली परीक्षा में विद्यालय के आचार्यो ने भाग लिया। प्रधानाचार्य संजीव राजपूत ने बताया कि शिशु शिक्षा समिति पश्चिमी उत्तर प्रदेश नेहरू नग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 11:21 PM (IST)
        

अपहृत चालक रहस्यमय पस्थितियों में घर लौटा

बागपत : दोघट-गांगनौली मार्ग पर पुलिया के पास से बुधवार को अपहृत गाड़ी चालक रहस्यमय ढंग से गुरुवार को वापस लौट आया। गांगनौली निवासी सोहनवीर उर्फ टिड्डा पुत्र महेंद्र सिंह का बुधवार की दोपहर एक बजे उस समय अपहरण हो गया था जब अपनी गाड़ी में सरकारी राशन लेकर बिनौली से गांगनौली आ रहा था। अपहरण की शिकायत सोहनवीर के भाई रमेश ने दोघट थाने पर भी की थी। गुरुवार सुबह सोहनवीर नशे की हालत में गांव पहुंचा और आपब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 11:21 PM (IST)
        

कंप्यूटर सेंटरों पर बीत रहीं छुट्टियां

खेकड़ा : परीक्षा खत्म होने के बाद रिश्तेदारियों में सैर कर लौटे छात्र-छात्राएं अब गर्मियों की छुट्टियों में कम्प्यूटर सेंटर पर पहुंच रहे हैं। दरअसल, छात्र-छात्राएं करियर के प्रति सजग होने के चलते टाइप व अन्य कोर्स में दाखिला ले रहे हैं नगर के साथ देहात क्षेत्रों से भी छात्र-छात्राएं पैदल चलकर कंप्यूटर सेंटरों पर टाइप व अन्य कोर्स सीख रहे हैं। रजिया, रीतू, पायल, अंशू, सुशांक, रोहित, अमन, सचिन व संद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 11:20 PM (IST)
        

ट्यूबवेल में डूबने से बच्ची की मौत

बागपत : सुन्हैड़ा गांव में ट्यूबवेल के पास खेलते समय हौद के पानी में डूबने से डेढ़ वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। उपचार के लिए बच्ची को चिकित्सक के पास ले जाया गया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। बुधवार की दोपहर सुन्हैड़ा गांव में सानिया (2) पुत्री गुलफाम की ट्यूबवेल के पानी में डूबने से मौत हो गई। बच्ची के पिता ने बताया कि वे मूल रूप से पंडौरा के रहने वाले सुन्हैड़ा में अपने बहनोई इमामुद्दीन के घर आ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 11:19 PM (IST)
        

संक्रामक रोग और साफ-सफाई पर प्रशासन को 'फिक्र'

गर्मी में सभी व्यवस्था दुरुस्त करने के दिए निर्देश कूड़ा निस्तारण के लिए भूमि खरीद के भी निर्देश जागरण संवाददाता, बागपत : गर्मी के मौसम के मद्देनजर प्रशासन पेयजल मुहैया कराने, संक्रामक रोग, जलभराव तथा गंदगी से निजात दिलाने के लिए आगे आया है। डीएम ने बैठक लेकर संबंधित अधिकारियों को जल्द निर्देश पालन करने को कहा है। गुरुवार को कलक्ट्रेट सभागार में डीएम अजय दीप सिंह ने पालिका व नगर पंचायत के अधिशास... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:20 PM (IST)
        

एआरएम साहब! बसों का टाइम-टेबिल भी सुधारिए

संवाद सहयोगी, बड़ौत : रोडवेज के बस चालकों पर मनमानी का आरोप लगा गुरुवार को युवाओं ने डिपो में पहुंच प्रदर्शन किया। विनायक सेवा समिति द्वारा चलाई जा रही मुहिम 'आवाज' के तहत काफी युवा डिपो में एकत्र हुए। उन्होंने बताया कि बड़ौत डिपो की बहुत सी बसें बिना समय सारणी के चलती हैं। बस स्टैंड पर या तो एक साथ तीन-चार बसें आ जाती हैं या फिर यात्रियों को घंटों तक इंतजार करना पड़ता है। इसके अलावा कई बस स्टॉपेज ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 07:18 PM (IST)
        

प्रशिक्षण में दी गई ज्ञानपरक जानकारी

संवाद सहयोगी, बागपत : नगर के ब्लाक संसाधन केंद्र में चल रहे द्वितीय चरण की दो दिवसीय काउंसलिंग का गुरुवार को समापन हो गया। जिसमें जिले के विभिन्न ब्लाकों के शिक्षा मित्रों ने प्रतिभाग किया। काउंसलिंग के दौरान प्रशिक्षक अशोक अंतिल ने शिक्षा मित्रों को रुचि कर शिक्षा प्रदान करने, पाठ योजना और प्रोजेक्ट कार्य आदि की जानकारी दी। प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतिम दिन व्यापक मूल्यांकन की भी गहनता से जानकार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 06:39 PM (IST)
        

जालिम हुई दुपहरी..चलने लगी लू

दोपहर के समय धूप में निकलना हुआ मुश्किल जागरण संवाददाता, बागपत : जाते अप्रैल ने यह एहसास कराना शुरू कर दिया है कि आने वाले महीने प्रचंड गर्मी लेकर आ रहे हैं। अभी से ही दोपहर में लू चलने लगी हैं। सूर्यदेव के प्रकोप से गुरुवार की दोपहर में जबर्दस्त गर्मी ही नहीं रही, बल्कि लू भी चलीं। लू की जलन इस कदर रही कि दोपहर में लोगों का निकलना मुश्किल हो गया। सुदूर जाने वाले राहगीरों ने या तो बस आदि का सह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 06:36 PM (IST)
        

32 परीक्षार्थी छोड़ भागे विवि की परीक्षा

सचल दल की छापेमारी में नहीं मिला एक भी नकलची बागपत : नगर के सम्राट पृथ्वीराज चौहान पीजी कालेज में गुरुवार को प्रथम पाली में एलएलबी की परीक्षा हुई। जिसमें कुल 198 परीक्षार्थी पंजीकृत थे, जिसमें छह परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। द्वितीय पाली में 1567 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। इस पाली में भी 26 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। इसके अलावा द्वितीय पाली में बीए, अंग्रेजी, राजनीति विज्ञान और एमए की भी परीक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 06:35 PM (IST)
        

टेंपो चालक का अपहरण

दाहा (बागपत) : गांगनौली-दोघट मार्ग सेबुधवार को दिनदहाड़े एक टेंपो चालक का बुलेरो सवार आधा दर्जन बदमाशों ने अपहरण कर लिया। पुलिस जहां देर शाम तक मामले पर पर्दा डालने में जुटी रही, वहीं लोगों के शक की सुई कुख्यात प्रमोद व सद्दाम की ओर घूम रही है। गांगनौली गांव निवासी सोहनवीर उर्फ पिद्दा पुत्र महेंद्र टेंपो चलाता है। बुधवार दोपहर वह राशन डीलर जयवीर का बिनौली से राशन लेकर गांव जा रहा था। प्रत्यक्षदर्श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:35 PM (IST)
        

रंगदारी को लेकर व्यापारी पर फायरिंग!

बड़ौत (बागपत) : रंगदारी को लेकर एक व्यापारी पर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई। गनीमत रही कि व्यापारी बाल-बाल बच गया। बिनौली रोड स्थित शिव चौराहे के पास स्थित अग्रवाल मशीनरी एवं सेनेट्री स्टोर के मालिक बृजनाथ शिव कुमार अग्रवाल बुधवार को अपनी दुकान पर बैठे थे। सुबह एक बाइक पर सवार दो बदमाशों ने उनपर हमले का प्रयास किया और गोली चला दी। वह बाल-बाल बचे। दोपहर उन पर फिर गोली चलाई गई, लेकिन इस बार भी वह बच गए और... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:35 PM (IST)
        

बागपत में दो किसानों को गोलियों से भूना

बागपत : दोघट थाना क्षेत्र के बामनौली गांव के जंगल दो किसानों की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई। हत्याकांड के पीछे परिवार का ही जमीनी विवाद बताया जा रहा है। चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। बामनौली गांव का 40 वर्षीय प्रमोद उर्फ बिल्लू बुधवार रात आठ बजे अपने दोस्त ईदरीशपुर गांव निवासी 22 वर्षीय अंकित के साथ खेत में सिंचाई करने गया था। गुरुवार की सुबह पांच बजे खेतों में काम करने पहुंच... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:34 PM (IST)
        
(News from Bagpat, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »