Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बागपत

वाजिदपुर में भी पसरा प्रमोद का खौफ

जागरण संवाददाता, बड़ौत : कोतवाली क्षेत्र के वाजिदपुर गांव में भी एक लाख के इनामी बदमाश प्रमोद गांगनौली का खौफ पसर गया है। परीक्षित के मामा-मामी पर हमले के बाद से ग्रामीणों में दहशत है। सुरक्षा के मद्देनजर गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है। वाजिदपुर गांव निवासी आनंदपाल व मीरा पर कुख्यात प्रमोद के साथियों ने गुरुवार को गोलियां चला दी थी। हालांकि वह बाल-बाल बच गए। घटना के बाद से गांव में सन्नाटा पस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:29 PM (IST)
        

युवाओं को पथभ्रष्ट होने से बचाएं : देव

संवाद सूत्र, दाहा (बड़ौत) : दाहा गांव में चल रहे राष्ट्र कल्याण यज्ञ एवं युवा जागृति सम्मेलन के दूसरे दिन वक्ताओं ने कहा कि युवाओं को पथभ्रष्ट होने से बचाना होगा। अभिभावकों को अपने बच्चों को संस्कारवान बनाने की सीख देनी होगी। शुक्रवार को सम्मेलन में योग गुरु स्वामी हेमेंद्र देव ने कहा कि युवा पीढ़ी भटक रही है। जमाना आधुनिक हुआ है तो हमारी संस्कृति पर भी धूल के कण चढ़ गए हैं। संस्कृति को जिंदा रखना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:29 PM (IST)
        

चुनाव स्थगित होने पर भड़के समर्थक

संवाद सहयोगी, बड़ौत : जाट शिक्षा सभा के अध्यक्ष पद के आगामी दो नवंबर को प्रस्तावित चुनाव में प्रशासनिक सहयोग न मिलने पर शुक्रवार को चुनाव अधिकारी विजयपाल सिंह ने चुनाव स्थगन के आदेश जारी कर दिए। इसके विरोध में प्रत्याशियों के समर्थकों ने चुनाव कार्यालय पर जमकर हंगामा काटा। शुक्रवार को नगर के बिजरौल रोड स्थित जाट शिक्षा सभा के चुनाव कार्यालय के खुलते ही दो प्रमुख उम्मीदवारों के समर्थक बड़ी संख्या म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:29 PM (IST)
        

युवा पीढ़ी को संस्कारित कर रही 'संस्कारशाला' : सुभाष

संवाद सहयोगी, बागपत : संस्कार, नैतिक शिक्षा और सभ्यता, इन तीन शब्दों में ही सफल जीवन का सार छिपा है। यदि युवा पीढ़ी इन तीन शब्दों के सूत्र को अपने जीवन में उतार ले तो उनका ही नहीं, बल्कि मजबूत राष्ट्र का भी निर्माण होगा। 'दैनिक जागरण' की 'संस्कारशाला' को लेकर यह कहना है शिक्षाविद सुभाष गुर्जर का। चौधरी शिव चरण सिंह डिग्री कालेज निरोजपुर गुर्जर और चौधरी एसएस बीटीसी कालेज के प्रबंधक व समाजसेवी सुभ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:29 PM (IST)
        

पेड़ से टकराया अनियंत्रित मैजिक वाहन, एक की मौत

संवाद सूत्र, बिनौली (बड़ौत) : बरनावा-दाहा मार्ग पर शुक्रवार को सुबह अनियंत्रित होकर एक मैजिक वाहन पेड़ से टकरा गया। हादसे में मैजिक सवार दूध व्यवसायी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। मृतक के परिजनों ने मौके पर पहुंच हंगामा किया। हादसे का शिकार बनाव्यापारी लूंब गांव निवासी इरफान (35) पुत्र अलीहसन है, जबकि चालक दाहा निवासी बबलू भी गंभीर रूप से घायल है। मौके पर पहुंची पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:29 PM (IST)
        

समझौता शिविर में 32 वादों को निस्तारण

हापुड़ : तहसील विधिक सेवा समिति द्वारा आयोजित समझौता शिविर में 517 वाद सुने गए, जिनमें से 32 वादों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। न्याय विभाग के विशेष कार्याधिकारी अखिलेश चंद शर्मा ने बताया कि छह दिसंबर को राष्ट्रीय स्तर पर लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा, जिसके परिपेक्ष्य में तहसील विधिक सेवा समिति ने शुक्रवार को कचहरी परिसर में प्री लीटिगेशन समझौता शिविर का आयोजन किया। जिसमें अपर जिला जज सुशी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:29 PM (IST)
        

अंडर 19 में खेकड़ा की टीम ने लहराया परचम

संवाद सहयोगी, खेकड़ा : नगर के एमएम इंटर कालेज के मैदान पर हुई अंडर 19 जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता में खेकड़ा ने बागपत की टीम को करारी शिकस्त दी। मैच में अच्छे प्रदर्शन के आधार पर अक्षय को मैन आफ दा मैच चुना गया। स्कूल गेम्स आफ फेडरेशन के तत्वावधान में एमएम कालेज में मैदान पर आयोजित प्रतियोगिता का शुभारंभ प्रधानाचार्य सोहनवीर सिंह तोमर ने टॉस उछाल कर किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए खेकड़... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:29 PM (IST)
        

दुर्गुणों को त्याग सद्गुणों को अपनाएं : ज्ञानसागर

संवाद सहयोगी, खेकड़ा : नगर के गांधी प्याऊ पर चल रही धर्म चर्चा में जैन मुनि आचार्य ज्ञान सागर महाराज ने श्रद्धालुओं से सद्गुण अपनाने का आह्वान किया। सैकड़ों श्रद्धालुओं ने सद्मार्ग पर चलने का संकल्प लिया। शुक्रवार को प्रवचन करते हुए आचार्य ज्ञान सागर महाराज ने कहा, आज के समय में लोगों के भांति भांति की संगति में बैठने से तरह तरह के विचार उनके मन में पनपते हैं। इससे उनके चारों ओर दुर्गुणों का माहौल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:29 PM (IST)
        

स्कूलों में मनाया गया राष्ट्रीय एकता व अखंडता दिवस

संवाद सहयोगी, खेकड़ा : नगर की शिक्षण संस्थाओं में राष्ट्रीय एकता व अखंडता दिवस पर प्रभात फेरी निकाली गई। बच्चों ने लौह पुरुष व पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी को याद किया। काग्रेसियों ने भी पूर्व प्रधानमंत्री की पुण्यतिथि मनाई। नगर के जैन कालेज रोड स्थित प्राथमिक विद्यालय नं. चार में बच्चों ने प्रभात फेरी निकाली। शुभारंभ प्रधानाध्यापक सुभाष चंद शर्मा ने किया। बच्चों ने देश की एकता व अखंडता स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:29 PM (IST)
        

खेकड़ा रेलवे स्टेशन पर दिल्ली पुलिस का छापा

खेकड़ा : नगर के रेलवे स्टेशन पर दिल्ली पुलिस की टीम ने छापेमारी की। टीम ने यहां से तीन युवकों को हिरासत में ले लिया। इसके बाद टीम ने बसी गांव में एक मकान में भी दबिश दी, लेकिन आरोपी हाथ नहीं लगे। शुक्रवार को नगर के रेलवे स्टेशन पर दिल्ली पुलिस को देखकर अफरा तफरी मच गई। दिल्ली पुलिस ने स्टेशन परिसर में घूम रहे दो युवकों को हिरासत में ले लिया। हिरासत में लिए एक युवक की निशानदेही पर पुलिस ने ट्रेन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:29 PM (IST)
        

कल्पद्रुम महामंडल विधान में बहा भक्तिरस

संवाद सहयोगी, बड़ौत : श्री 108 अजितनाथ दिगंबर जैन प्राचीन मंदिर कमेटी के तत्वावधान में आचार्य विमर्श सागर महाराज के सानिध्य में चल रहे 11 दिवसीय कल्पद्रुम महामंडल विधान के दूसरे दिन विभिन्न धार्मिक अनुष्ठानों को आयोजन किया गया। नगर के दिगंबर जैन कालेज में चल रहे विधान में शुक्रवार को 1008 इंद्र-इंद्राणियों द्वारा भक्तिभाव से जिनेंद्र भगवान की पूजा-अर्चना की गई। विधान का प्रारंभ जिनेंद्र भगवान की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:29 PM (IST)
        

रास्ते पर अतिक्रमण, विरोध में प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, बड़ौत : दबंग पर रास्ते पर अतिक्रमण किए जाने के विरोध में बाछौड़ के ग्रामीणों ने तहसील में प्रदर्शन किया। शुक्रवार को तहसील पहुंचे ग्रामीणों ने बताया कि गांव के पूर्व में इंद्रा आवास कालोनी है, जिसमें 11 मकान हैं। कालोनी के रास्ते का काफी भाग गांव के ही एक दबंग ने कब्जा रहा है। इसके विरोध में कई बार तहसील दिवस में शिकायत कर चुके हैं, मगर कोई प्रभावी कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई। तहसील... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:29 PM (IST)
        

देश की एकता-अखंडता के लिए दौड़े भाजपाई

जागरण संवाददाता, बागपत : प्रधानमंत्री के आह्वान पर रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया। भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से जनपद मुख्यालय पर आयोजित दौड़ में हजारों लोगों ने भाग लिया। सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के अवसर पर शुक्रवार को भाजपा जिला कार्यकारिणी की ओर से रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया। यह दौड़ नगर के पक्काघाट मंदिर से कोर्ट रोड से होते हुए मुख्य बाजार से राष्ट्रवंदना चौक पहुंची, जहां से फिर वात्स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 05:45 PM (IST)
        

बड़ौत में कल्पद्रुम महामंडल विधान का भव्य शुभारंभ

संवाद सहयोगी, बड़ौत : श्री अजितनाथ जैन मंदिर कमेटी के तत्वावधान में कल्पदु्रम महामंडल विधान का भव्य शुभारंभ विशाल गजरथयात्रा के साथ किया गया। रथयात्रा के साथ घटयात्रा भी निकाली गई। बैंडबाजों के साथ भजन मंडली व नृत्य करते श्रद्धालु आकर्षण का केंद्र रहे। गुरुवार को नगर के दिगंबर जैन कालेज के 'ए' फिल्ड में दसदिवसीय कल्पद्रुम महामंडल विधान प्रारंभ हुआ। जैनाचार्य विमर्श सागर महाराज के सानिध्य में इस व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:21 AM (IST)
        

दूसरे दिन भी हटाया गया श्मशान घाट की भूमि से कूड़ा

संवाद सहयोगी, बागपत : 'दैनिक जागरण' की पहल और स्थानीय प्रशासन व नगर पालिका परिषद के सहयोग से आखिरकार श्मशान घाट की भूमि से कूड़ा उठना लगातार जारी है। गुरुवार को दूसरे दिन भी भारी मात्रा में कूड़ा उठवाकर पुस्ते के पास खाली पड़ी भूमि में डलवाया गया। उम्मीद है कि आगामी कुछ दिनों में श्मशान घाट से कूड़ा हटवाकर साफ कर दिया जाएगा। बता दें 'दैनिक जागरण' ने सफाई अभियान के माध्यम से श्मशान घाट की भूमि पर पड़े... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:21 AM (IST)
        

पर्यावरण विषयक प्रतियोगिता में 1500 बच्चों ने किया प्रतिभाग

बड़ौत : गुरुकुल इंटरनेशनल स्कूल, जिवाना में सेवियर्स संस्था द्वारा आयोजित पर्यावरण जीके प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने बढ़चढ़कर प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता के जिला समन्वयक डा. राजीव खोखर ने बताया कि सेवियर्स संस्था की 10वीं सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में गुरुकुल इंटरनेशल स्कूल जिवाना, सनबीम पब्लिक स्कूल दोघट, जौहर पब्लिक स्कूल बड़ौत तथा खोखर कोचिंग सेंटर छपरौली पर आयोजित की गई। चारों सेंटरों पर 1... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:21 AM (IST)
        

'राष्ट्र की रीढ़ है युवा पीढ़ी'

संवाद सूत्र, दाहा (बड़ौत) : चौधरी भोपाल सिंह कॉलेज ऑफ एजुकेशन दाहा में गुरुवार से राष्ट्र कल्याण यज्ञ एवं युवा जागृति सम्मेलन का शुरू हुआ। मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए जलपुरुष राजेंद्र सिंह ने कहा कि युवा पीढ़ी ही राष्ट्र की नींव है। सम्मेलन का उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए जलपुरुष राजेंद्र सिंह व पर्यावरण वैज्ञानिक डा. चंद्रवीर राणा ने संयुक्त रूप से ध्वजारोहण कर किया। इस मौके ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:21 AM (IST)
        

भगवान भास्कर को अ‌र्घ्य देने के बाद खोला निर्जला व्रत

जागरण संवाददाता, बागपत : 36 घंटे का निर्जला व्रत रखने वाले श्रद्धालुओं ने गुरुवार को उगते सूरज को अ‌र्घ्य देकर मन्नतें मांगीं। इसके बाद पारण कर व्रत खोला। इसी के साथ ही चार दिवसीय छठ महापर्व का समापन हो गया। गुरुवार को छठ महापर्व का चौथा दिन यानी आखिरी दिन था। इस दिन श्रद्धालुओं ने बागपत शुगर मिल परिसर व जनपद के अन्य हिस्सों में उगते सूरज को अ‌र्घ्य दिया। अ‌र्घ्य के दौरान श्रद्धालुओं ने यश कीर्त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:21 AM (IST)
        

डीएम ने देखी बस अड्डे की भूमि

जागरण संवाददाता, बागपत : बस अड्डे के लिए चल रही भूमि चयन की प्रक्रिया के अंतर्गत डीएम ने पोस्टमार्टम हाउस के पास जमीन का निरीक्षण किया। डीएम धनलक्ष्मी के. की पहल पर जिला मुख्यालय पर बस अड्डा बनाने के लिए नए सिरे से प्रस्ताव भेजा गया है। इस क्रम में जमीन की तलाश की जा रही थी। हालांकि गुरुवार को जमीन की तलाश पूरी हो गई है। पोस्टमार्टम हाउस के पास की जमीन पर बस अड्डा बनाने का फैसला लिया गया है। गौ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:21 AM (IST)
        

'कलम से सामाजिक परिवर्तन लाएं पत्रकार'

जागरण संवाददाता, खेकड़ा : समाचार पत्र और पत्रकार समाज का आइना होता है। समाज के प्रति उसके दायित्व बहुत अहम और व्यापक होते हैं। उसकी लेखनी लोगों को रास्ता दिखाती है। इसलिए उसका चरित्र, स्वभाव और नैतिक आचरण अधिकाधिक निर्मल होना चाहिए। यह बातें जैन मुनि आचार्य ज्ञान सागर महाराज ने गुरुवार को नगर के दिगंबर जैन बतुड़ा मंदिर में जैन समाज की ओर से आयोजित पत्रकार सम्मेलन में कहीं। जैन मुनि आचार्य ज्ञान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:21 AM (IST)
        
(News from Bagpat, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें