बागपत

  • मरीजों की निशुल्क जांच करा उपचार कराया

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:53 PM (IST)

    बागपत : सर्वोदय हास्पिटल एवं इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंस टटीरी में चल रहे पांच दिवसीय निशुल्क स्वास्थ्य जांच कैंप का मंगलवार को समापन हो गया। मरीजों की निशुल्क जांच कराकर उपचार कराया। डा. दिनेश, डा. एके ¨सह, डा. सुमित चौधरी, डा. हरिओम गुप्ता आदि की टीम ने पांच दिवसीय कैंप में लगभग 730 मरीजों की जांच कर दवा दी। इस दौरान प्रबंधक जयचंद, प्रमोद पंवार, महक ¨सह हुड्डा, विवेक शर्मा आदि मौजूद थे।और पढ़ें »

  • डाक्टरों के देरी से आने पर दिव्यांगों का प्रदर्शन

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:51 PM (IST)

    खेकड़ा : तहसील परिसर में स्वास्थ्य परीक्षण के लिए डाक्टरों की टीम के न आने पर दिव्यांग पूरे दिन परेशान रहे और इधर-उधर भटकते रहे। गुस्साए दिव्यांगों ने प्रदर्शन कर विरोध दर्ज कराया। बाद में दोपहर बाद देरी से पहुंची टीम के आने के बाद ही पंजीकरण का कार्य शुरू हुआ। 45 पात्र दिव्यांगों का पंजीकरण किया गया। जनपद की तीनों तहसीलों में दिव्यांगों को विकलांग उपकरण उपलब्ध कराने के लिए एडिप योजना के तहत कानप... और पढ़ें »

  • फरीद के परिजनों को मिला 10 लाख का चेक

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:51 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बागपत : क्राइम ब्रांच के सिपाही की गोली से मौत के गाल में पहुंचे बागपत नगर निवासी फरीद के परिजनों को सरकारी सहायता के रूप में 10 लाख रुपये का चेक दिया गया। मंगलवार को डीएम कार्यालय में सपा नेताओं के जमावड़े के बीच चेक दिया गया। इसके अलावा सपा प्रत्याशी डा. कुलदीप उज्जवल ने अपनी तरफ से फरीद के घर पहुंचकर परिजनों को 50 हजार रुपये दिए। 27 अप्रैल को क्राइम ब्रांच के सिपाही ने बागपत क... और पढ़ें »

  • सीबीएसई के मेधावी छात्र-छात्राओं का सम्मान

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:50 PM (IST)

    बागपत : इंद्रप्रस्थ पब्लिक स्कूल काठा में सीबीएसई 12वीं में 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त करने वाले बच्चों को सम्मानित किया गया। प्रबंधक अजय चौधरी, अध्यक्षा शशि चौधरी व प्रधानाचार्य डा. सुक्रम ¨सह खोखर ने विज्ञान एवं वाणिज्य वर्ग में विशेष उपलब्धि प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं अनु गुप्ता, प्रियांशु त्यागी, सौरभ कश्यप, प्रशांत भारद्वाज, आयुषी चौधरी, अपूर्वा, कोमल, साक्षी चौधरी, सिद्वांत प्रता... और पढ़ें »

  • शानदार प्रदर्शन करने वाले मेधावी सम्मानित

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:49 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बड़ौत : जेपी पब्लिक स्कूल में आयोजित सम्मान समारोह का शुभारंभ निदेशक शरण शर्मा ने किया। प्रधानाचार्य राजेंद्र ¨सह ने मेधावियों के नाम की घोषणा की। 12वीं में 94.2 फीसदी अंक प्राप्त कर विद्यालय टाप करने वाली शिखा शर्मा को डायरेक्टर गौरव शर्मा व अभिषेक शर्मा ने ट्राफी व उपहार देकर पुरस्कृत किया। रिया चिकारा व विशाल बालियान ने संयुक्त रूप से 93 फीसदी तथा मानसी गर्ग को 92 प्रतिशत अंक प्राप... और पढ़ें »

  • एमए भूगोल में सोनम रहीं अव्वल

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:47 PM (IST)

    बागपत : सम्राट पृथ्वीराज चौहान डिग्री कालेज में एमए भूगोल का परीक्षा परिणाम घोषित होने पर प्रबंध समिति एवं कालेज स्टाफ सहित छात्र-छात्राओं ने खुशी जताई। प्रबंध समिति के अध्यक्ष सत्यपाल चौहान, सचिव सुरेंद्र चौहान, प्राचार्य डा. अनिल कुमार ने अधिकतम अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं की प्रशंसा की और मिठाई खिलाकर बधाई दी। प्रथम स्थान पर सोनम चौधरी 87 प्रतिशत, द्वितीय ज्योति चौहान 86.4 प्रतिशत, तृत... और पढ़ें »

  • गिरोह का भंडाफोड़, आठ बाइकें बरामद

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:46 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बागपत : पुलिस ने चे¨कग के दौरान तीन लुटेरों को गिरफ्तार कर बाइक लूट गिरोह का भंडाफोड़ किया है। गिरोह के तीन सदस्य फरार हो गए। पुलिस ने लुटेरों के पास से आठ बाइकें बरामद की हैं। पुलिस का दावा है कि यह गिरोह यूपी के अलावा दिल्ली और हरियाणा में बाइक लूट और चोरी की घटना को अंजाम देता था। गिरोह के संपर्क कहीं दिल्ली और हरियाणा के वाहन लूट गिरोह से तो नहीं है, इसका पता लगाया जा रहा है। ... और पढ़ें »

  • किसी वाहन ने मजदूर को कुचला, मौके पर ही मौत

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 08:19 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बड़ौत : शहर की छपरौली चुंगी पर देररात्रि एक युवक को किसी वाहन ने कुचल दिया। गंभीर रूप से घायल हुए युवक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। उसकी मौत से परिजनों में कोहराम मचा है। सूचना पेर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। छपरौली चुंगी निवासी विनोद (34) पुत्र धर्मवीर सोमवार देर रात्रि अपने घर से घूमने के लिए निकला था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, जब वह पूर्वी यमन नहर के प... और पढ़ें »

  • लंकेश के तालाब को युवा भी देंगे पुनर्जीवन

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 07:08 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, खेकड़ा : बड़ागांव में मंशा देवी मंदिर परिसर स्थित लंकेश के तालाब को जीवनदान देने के लिए बड़ों के साथ युवा भी साथ खड़े हो गए हैं। दूसरे दिन युवकों की टोली ने एकजुट होकर बड़ों की प्रेरणा से तालाब में खोदाई का कार्य शुरू किया। युवकों ने संकल्प लिया कि वे जल्द ही तालाब को पानी से लबालब कर देंगे। 'दैनिक जागरण' की मुहिम 'जागरण तलाश तालाबों की' अभियान के तहत सोमवार से बड़ागांव के रावण कुंड क... और पढ़ें »

  • पुण्य सरोवर पर लगाया जा रहा सबमर्सिबल, तारोताजा रहेंगे पेड़-पौधे

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 07:07 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बड़ौत : पुण्य सरोवर न सिर्फ साफ-स्वच्छ नीर से लबालब रहेगा, बल्कि उसके चारों और पेड़ व फूल-पौधे भी लहलहाएंगे। तालाब के चारों ओर पेड़-पौधे लगाने के लिए मंगलवार को गड्ढे खोदे गए, वहीं इन्हें लगातार पानी देने के लिए सबमर्सिबल लगाने का कार्य भी शुरू हो गया। 'दैनिक जागरण' की मुहिम 'जागरण तलाश तालाबों की' के तहत पुण्य सरोवर पर पौधों की ¨सचाई के लिए सबमर्सिबल लगाने का कार्य शुरू कर दिया गया... और पढ़ें »

  • पब्लिक स्कूलों ने दिखाया डीएम के आदेशों को ठेंगा

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 07:06 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बड़ौत : चिलचिलाती धूप में भी नौनिहालों का पीछा स्कूल जाने से नहीं छूट रहा। नगर के दर्जनों पब्लिक स्कूल ऐसे हैं, जो डीएम के छुट्टी के आदेश के बावजूद धड़ल्ले से खोले जा रहे हैं। गर्मी के सितम से इस बार मई महीने में ही पारा 50 डिग्री को छूने पर आमादा है। सुबह से ही आसमान से शोले बरसने शुरू हो जाते हैं। भीषण गर्मी के चलते लोग घरों में कैद होने को मजबूर हैं। डीएम ने गत 19 मई को कक्षा एक ... और पढ़ें »

  • नगर पंचायत दोघट ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 07:00 PM (IST)

    संवाद सूत्र, दाहा (बड़ौत) : कस्बा दोघट की नगर पंचायत ने मुख्य बाजार में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। अधिशासी अधिकारी ने टीम के साथ बाजार में दुकानों के सामने पड़े तख्त हटवाए तथा पॉलीथिन निकलवाकर जलवाई। दोबारा अतिक्रमण करने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी। मंगलवार को ईओ दोघट योगेश प्रकाश गुप्ता के निर्देशन में नगर पंचायत कर्मचारियों की टीम ने कस्बे को अतिक्रमण से मुक्त किया। कर्मियों ने दुकानों के ... और पढ़ें »

  • पानी बचाने को निकला पूर्व सैनिक

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:59 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बड़ौत : 'दैनिक जागरण' की तालाबों की खोज और जल बचाने की मुहिम से प्रभावित होकर पूर्व सैनिक और श्रीराम बाजपेयी स्काउट-गाइड एसोसिएशन आफ इंडिया के राष्ट्रीय महासचिव सुभाष कश्यप ने जल की बर्बादी रोकने के लिए अनूठा अभियान शुरू किया है। वह रोजाना सवेरे अलग-अलग गांवों के भ्रमण पर निकल जाते हैं और जहां कोई उन्हें पानी को बेवजह बहाता मिलता है, वे उसके सामने हाथ जोड़कर पानी बचाने की अपील करते हैं... और पढ़ें »

  • विद्यार्थियों ने देखी क्लोन से तैयार भैंस

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:58 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बड़ौत : हरियाणा में शैक्षिक भ्रमण पर गए मिनर्वा पब्लिक स्कूल, आदर्श नंगला के छात्र-छात्राओं ने करनाल स्थित राष्ट्रीय डेयरी अनुसंधान संस्थान में क्लो¨नग से तैयार भैंस और संस्थान की नई तकनीकों की जानकारी प्राप्त की। कक्षा 9 से 12 तक के 150 विद्यार्थी शिक्षकों के साथ शैक्षिक टूर पर गए। उप प्रधानाचार्य अरुण तोमर ने बताया कि संस्थान के वरिष्ठ वैज्ञानिक डा. बीएस मीणा व सुधीर कुमार तोमर स... और पढ़ें »

  • बागपत के निशानेबाजों ने कायम रखी बढ़त

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:56 PM (IST)

    संवाद सूत्र, बिनौली (बड़ौत) : जौहड़ी गांव की बीपी ¨सहल शू¨टग रेंज पर चल रही चार दिवसीय प्रथम बीपी ¨सहल मेमोरियल शू¨टग प्रतियोगिता के तीसरे दिन भी बागपत के निशानेबाजों ने सटीक निशाने लगाकर बढ़त बनाए रखी। प्रतियोगिता में अलीगढ़, गाजियाबाद, बिजनौर, लखनऊ, सोनीपत, पानीपत, अलवर, शामली आदि जगहों के शूटरों ने निशाने लगाए। भारतीय खेल प्राधिकरण कोच नीतू श्योराण ने बताया की आयोजन का उद्देश्य निशानेबाजी की प्... और पढ़ें »

  • डाक्टर रहे गैरहाजिर और सीएमएस लेटलतीफ

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:25 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बागपत : डीएम हृदयशंकर तिवारी ने मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान चिकित्सक व अन्य स्टाफ के अनुपस्थित मिलने पर वेतन रोकने का निर्देश दिया। सीएमएस डा. बीएलएस कुशवाह भी देरी से पहुंचे, इससे नाराज डीएम ने उन्हें जमकर फटकार लगाई। कहा कि खुद देरी से आओगे तो स्टाफ कैसे संभालोगे। साफ-सफाई भी दुरुस्त नहीं मिली। मरीजों ने स्टाफ के व्यवहार की शिकायत की। ... और पढ़ें »

  • शिक्षकों का हंगामा, मांगी मिड-डे मील से मुक्ति

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:17 PM (IST)

    बागपत : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक व जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ से जुड़े शिक्षकों ने कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर मिड डे मील के संचालन से मुक्ति मांगी है। उन्होंने कलक्ट्रेट प्रभारी मनोज कुमार को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा, जिसमें मिड-डे मील से शिक्षकों को दूर रखने की मांग की है। शिक्षकों ने कहा कि शासन का आदेश है कि ग्रीष्मकालीन अवकाश में स्कूलों में मुख्य द्वार खुले रखने होंगे, ताकि बच्च... और पढ़ें »

  • गर्मी से राहत, तूफान से आफत

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:11 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बागपत : सोमवार की शाम मूसलाधार बारिश का असर दूसरे दिन दिखाई दिया। मंगलवार को मौसम राहत देने वाला रहा। धूप ने भी रियायत बरती। हालांकि तेज तूफान से अधिकांश जगहों पर हुए नुकसान का पता दूसरे दिन चला। कहीं वाहनों व घर पर पेड़ गिरा तो कहीं मकान ही जमींदोज हो गया। विद्युत आपूर्ति दूसरे दिन भी जिले के आधे हिस्से में सुचारू नहीं हो सकी। सिलाना में गिरी मकान की छत बड़ौत : सिलाना गांव निवा... और पढ़ें »

  • रावण कुंड का जीर्णोद्धार करना जरूरी

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 10:48 PM (IST)

    खेकड़ा : ग्राम प्रधान बिट्टू त्यागी का कहना है कि बहुत पहले से मन था कि बड़ागांव स्थित रावण कुंड का जीर्णोद्धार होना चाहिए। शायद इस पुनीत कार्य को संपन्न कराने के लिए जनता ने उन्हें ग्राम प्रधान चुना है। वह पंचायत की बैठक में रावण कुंड के जीर्णोद्धार का प्रस्ताव पास करा चुके हैं। धन मिलने पर सुंदरीकरण का काम शुरू करा दिया जाएगा। गांव के लोगों का भी सहयोग लिया जाएगा। दैनिक जागरण का प्रयास सराहनीय है।... और पढ़ें »

  • आखिर मरीज हुई भर्ती, एंबुलेंस की लापरवाही की होगी जांच

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 10:47 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बागपत : मरीजों को फौरन इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाने का दम भरने वाली समाजवादी एंबुलेंस एक मरीज को 24 घंटे के बाद नसीब हुई, वह भी डीएम के आदेश के बाद। जिले में 108 एंबुलेंस की सेवा पटरी से उतरी हुई, लखनऊ में बैठे मॉनीटरों को यहां सब कुछ दुरुस्त और पारदर्शी नजर आ रहा है। वाक्या नगर बागपत का है। नगर पालिका की दुकानों में बनाए गए रैन बसेरा में आस मोहम्मद लंबे समय से रह रहा है। रविवार... और पढ़ें »

(News from Bagpat, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें