Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बागपत

धोखाधड़ी कर बैंक अधिकारियों ने लाखों डकारे

खेकड़ा : बरनावा की एक बैंक शाखा में धोखाधड़ी से लोन स्वीकृत कराने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि रटौल की एक बैंक शाखा में बैंक अधिकारियों पर ही धोखाधड़ी कर साढ़े छह लाख रुपये हड़पने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित पक्ष की ओर से दो बैंक अधिकारियों के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। पूरनपुर नवादा निवासी भीष्म शर्मा पुत्र खजान सिंह ने थाने में दी तहरीर में बताया कि उसने अपनी जमीन बेचकर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:14 PM (IST)
        

बालैनी में सरेआम प्रेमी युगल की पिटाई

बागपत : मंदिर में शादी कर सुरक्षा की गुहार लगाने बालैनी थाने जा रहे प्रेमी युगल की युवती के परिजनों ने बालैनी में ही सरेआम पिटाई कर दी। दोनों पक्ष के लोग प्रेमी युगल को लेकर थाने पहुंचे, तो वहां भी हंगामा हो गया। पुलिस ने प्रेमी युगल समेत चार लोगों को एसडीएम कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें मुचलके पर छोड़ दिया गया। डौचला में एक युवक का गांव की ही युवती के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। चार अपै्रल ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:13 PM (IST)
        

एके-47 कारतूस प्रकरण की फाइल रि-ओपन

विकास कुमार, बागपत (रमाला) । मुजफ्फरनगर और आसपास के जनपदों में हुए सांप्रदायिक दंगे के दौरान बागपत के किरठल गांव से मिले एके-47 व 9एमएम के कारतूसों की फाइल सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद रि-ओपन हो गई है। शनिवार को क्राइम ब्रांच ने गांव जाकर लोगों से पूछताछ की और कुछ महत्वपूर्ण तथ्य भी जुटाए। अब मामले में कई शीर्ष अफसरों के साथ नेताओं की गर्दन भी फंसती नजर आ रही है। दंगे में प्रदेश सरकार की लापरवाही... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:12 PM (IST)
        

मलकपुर मिल की कुर्की के निर्देश

जागरण संवाददाता, बड़ौत : गन्ने का बकाया भुगतान न देने को लेकर मलकपुर चीनी मिल प्रबंधन की फजीहत होती नजर आ रही है। डीएम ने एसडीएम को निर्देश दिए कि भू-राजस्व की भांति बकाया वसूली की जाए। उधर, आरोप है कि तहसील स्तर पर कुर्की में लेटलतीफी बरती जा रही है। मलकपुर चीनी मिल पर पिछले व वर्तमान पेराई गन्ना सत्र का करीब 248 करोड़ रुपया बकाया है। 2 मार्च आरसी जारी हो चुकी थी और तहसील अधिकारियों को कुर्की के न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:10 PM (IST)
        

न्यायालय के नए भवन का निरीक्षण

नवनिर्मित भवन में जल्द शिफ्ट हो जाएगी अदालतें हाईकोर्ट के प्रशासनिक अधिकारी ने किया निरीक्षण जागरण संवाददाता, बागपत : हाईकोर्ट के प्रशासनिक अधिकारी ने न्यायालय के नए भवन का निरीक्षण किया तथा निर्माण करने वाली कंपनी के अधिकारियों को जल्द अधूरा काम पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जल्द ही अदालतें नए भवन में शिफ्ट हो जाएंगी। इस दौरान अधिवक्ताओं ने प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। हाई... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:17 PM (IST)
        

रुक नहीं पा रहा खनन

पुलिस-प्रशासन को चुनौती दे रहे खनन माफिया संवाद सहयोगी, बागपत : जिले में हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी पुलिस प्रशासन अवैध खनन पर लगाम नहीं लगा पा रहा है। प्रशासन के लाख कोशिश के बाद भी खनन माफिया पुलिस प्रशासन की आंखों में धूल झोंक अपना काम बड़े आराम से कर रहे है। रेत से भरे ट्रक दिनरात पुलिस चौकियों के सामने से गुजर रहे हैं, लेकिन पुलिस इन्हें रोकना तक मुनासिब नहीं समझ रही है। हाईकोर्ट के आदेश पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:10 PM (IST)
        

बच्चों ने कैनवास पर उकेरी कला-प्रतिभा

बागपत : सर्वोदय पब्लिक स्कूल में स्वतंत्र हस्तकला प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगियों ने विभिन्न विषयों पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। शनिवार को कक्षा एक से कक्षा पांच तक के बच्चों के लिए चित्रकला प्रतियोगिता हुई, जिसमें बच्चों को अपनी मर्जी से विषय चुनने की स्वतंत्रता दी गई। बच्चों ने पौधरोपण, प्रदूषण, जल संरक्षण, प्राकृतिक सौंदर्य, धार्मिक, भारतीय संस्कृति आदि पर चित्र उकेरे। संचालन पूज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:04 PM (IST)
        

विवि परीक्षा : 78 ने छोड़ दी परीक्षा

संवाद सहयोगी, बड़ौत : चौधरी चरणसिंह विश्वविद्यालय की विभिन्न केंद्रों पर चल रही परीक्षाओं में शनिवार को केवल द्वितीय पाली में ही परीक्षा हुई, जिसमें कुल 78 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। शनिवार को बीए द्वितीय वर्ष के राजनीति शास्त्र तथा एमए प्रथम वर्ष के राजनीति शास्त्र, हिंदी और शिक्षा शास्त्र विषयों की परीक्षा ली गई। क्षेत्र के मां अंबा डिग्री कालेज ग्वालीखेड़ा और जनता वैदिक कालेज में बनाए गए केंद्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:04 PM (IST)
        

नहीं मिल पा रही गायब किशोरियों की लोकेशन

जागरण संवाददाता, खेकड़ा : थाना क्षेत्र के अलग-अलग दो गांव से गायब चल रही दो किशोरी पुलिस के लिए सिरदर्द बनती जा रही है। मोबाइल बंद होने से अब दोनों किशोरियों की लोकेशन मिलना भी बंद हो गया है। परिजनों की सूचना के आधार पर ही पुलिस इधर-उधर हाथ पैर मार रही है। बसी और मुबारिकपुर गांव से गायब हुई दोनों किशोरियों का डेढ़ सप्ताह बाद भी पुलिस सुराग नहीं लगा पाई है, जिसकी वजह से गांव में तनाव बढ़ता जा रहा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:04 PM (IST)
        

मैदान छोड़ भागे 250 परीक्षार्थी

एसपीसी डिग्री कालेज में 250 परीक्षार्थी अनुपस्थित, एक नकलची पकड़ा गया बागपत : विवि की परीक्षाओं के अंतर्गत अलग-अलग केंद्रों पर स्नातक व परास्नातक की परीक्षा संपन्न हुई। एसपीसी डिग्री कालेज में एक नकलची पकड़ा गया। एसपीसी में 250 तथा टटीरी के वैदिक कन्या डिग्री कालेज में अलग-अलग पालियों में कुल आठ परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। एसपीसी डिग्री कालेज में द्वितीय पाली में बीए द्वितीय वर्ष तथा एमए प्रथम वर्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:04 PM (IST)
        

पांच रुपये के लिए महिला को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

बिजरौल से बड़ौत टेंपो में आ रही थी महिला पीड़िता ने कोतवाली पुलिस से की शिकायत जागरण संवाददाता, बड़ौत : किराये के पांच रुपये को लेकर बिगड़ी बात में टेंपो ड्राइवर ने एक महिला को सड़क पर दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। घायल महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पीड़िता ने कोतवाली पुलिस से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। बिजरौल निवासी हबीबन पत्‍‌नी शौकीन अपने बेटी मुसाइबा के साथ गांव से टेंपो में बैठकर बड़ौत आ रह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:04 PM (IST)
        

पावर फेल होने से ट्रेन रद्द, परेशानी

बागपत : पैसेंजर ट्रेन की शनिवार को पावर फेल होने से ट्रेन को रद्द करना पड़ा। जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। शामली से दिल्ली जाने वाली 51910 पैसेंजर ट्रेन शनिवार की सुबह अग्रवाल मंडी टटीरी स्टेशन नहीं पहुंची। काफी देरी तक इंतजार करने के बाद भी जब ट्रेन नहीं पहुंची तो यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया। यात्रियों ने स्टेशन मास्टर कक्ष में भी हंगामा किया। कारण पता चलने बाद यात्री बस, टे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:03 PM (IST)
        

धनौरा में फायरिंग, एक को गोली लगी

जमीन के विवाद को लेकर दिया घटना को अंजाम घायल के भाई ने चार पर कराया मुकदमा दर्ज संवाद सूत्र, दाहा : दोघट थाना क्षेत्र के धनौरा गांव में जमीन के विवाद को लेकर चार युवकों ने एक घर पर फायरिंग कर दी। वारदात में एक किसान गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे बड़ौत के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बाबत गांव के ही चार लोगों के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज कराया गया है। धनौरा निवासी राजपाल अप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:03 PM (IST)
        

श्रीकृष्ण की लीलाओं का वर्णन

संवाद सहयोगी, बड़ौत : श्रीश्री राधा गोविंद गौड़ीय ट्रस्ट के सानिध्य में पंचवटी मंदिर में चल रही श्रीमद्भागवत कथा के अंतिम दिन भक्ति वेदांत श्रीधर महाराज ने भगवान श्रीकृष्ण की लीलाओं का वर्णन किया। शनिवार को श्रीधर महाराज ने कहा कि भगवान श्री कृष्ण दयालु और कृपालु के साथ-साथ रसस्वरूप भी हैं। अपने भक्तों के साथ भगवान सभी प्रकार के रसों को आस्वादन करते हैं। उन्होंने कहा कि भक्ति एकांतिक होनी चाहिए। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:03 PM (IST)
        

मरना मंजूर..पर ससुराल नहीं जाना

जागरण संवाददाता, खेकड़ा : साहब, मेरा पति बहुत ही जालिम है। मैं उसके साथ हरगिज नहीं रहूंगी। मुझे मरना मंजूर है, लेकिन ससुराल जाना मंजूर नहीं। पुलिस के सामने रोते हुए ये दर्द भरी दास्तां एक विवाहिता ने सुनाई। एसओ ने महिला को लाख समझाया, लेकिन वह एक ही बात पर अडिग थी कि वह पति के साथ नहीं रहेगी। शनिवार को थाने में एसओ के सामने पेश होकर हरियाणा सोनीपत के केवड़ा गांव निवासी ममता ने अपना दर्द बयां किया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:03 PM (IST)
        

एक लाख उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन और अंकेक्षण पूर्ण

गणित की समस्त कपियां चेक, गृह विज्ञान का मूल्यांकन ठिठका संवाद सहयोगी, बड़ौत : बोर्ड परीक्षाओं की उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन और अंकेक्षण का कार्य द्रुत गति से चल रहा है। मूल्यांकन शुरू होने के सात दिन बाद अब तक एक लाख से अधिक उत्तरपुस्तिकाएं जांची जा चुकी हैं। नगर के जनता वैदिक इंटर कालेज पर बनाए गए मूल्यांकन केंद्र के उपनियंत्रक डा. आत्माराम तोमर ने बताया कि गणित विषय की समस्त कापियां जांची ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:03 PM (IST)
        

किसने लीक की थी छापे की सूचना!

चार अपै्रल को लखनऊ की टीम ने खादर में की थी छापेमारी खनन के मिले थे निशान, मशीनें कर दी गई थीं गायब जागरण संवाददाता, बागपत : सिसाना के खादर की ओर से आंख बंद कर बैठे खनन विभाग और प्रशासन ने जब अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई नहीं की तो लखनऊ की टीम ने चार अपै्रल को उक्त खनन स्थल पर छापा मारा था। वहां पर खनन के चंद निशान तो मिले थे, लेकिन न मशीनें मिलीं और न खनन करने वाले लोग। जिसके चलते अंदाजा लगाया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:03 PM (IST)
        

10 टायरा ने बाइक सवार रौंदा, मैकेनिक की मौत

एक युवक गंभीर रूप से घायल चालक ट्रक छोड़कर फरार हुआ जागरण संवाददाता, बागपत : गौरीपुर मोड़ से चंद कदम आगे सोनीपत मार्ग पर दस टायरा ट्रक ने बाइक सवार को रौंद पुलिया में टक्कर मार दी। हादसे में बाइक पर सवार दो युवकों में से एक की मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा, जबकि घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। निवाड़ा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:03 PM (IST)
        

सपा झंडे का दुरुपयोग करने वाले हो रहे चिह्नित

बागपत : सिसाना खादर में अवैध खनन में लगे ट्रक पर सपा का झंडा होने से जिला संगठन हिल गया है। संगठन ने झंडे का दुरुपयोग करने वाले व्यक्तियों व वाहनों को चिन्हित करना शुरू कर दिया है। गुरुवार को खादर में अवैध खनन के दौरान ट्रकों पर सपा का झंडा लगा होने से आरोप लगा था कि कहीं सपा परोक्ष रूप से खनन तो नहीं करवा रही है। संगठन का बचाव करते हुए जिलाध्यक्ष प्रदीप ठाकुर हरकत में आए। उन्होंने कहा, सपा अवैध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:12 PM (IST)
        

'मौत के कुंड' खोद चला गया माफिया

बागपत : आखिर वही हुआ, जिसका अंदाजा था। माफिया यमुना खादर में अवैध बालू खनन कर 'मौत के कुंड' बनाकर चला गया। अधिकारियों ने इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की। हां, इतना अवश्य हुआ कि हाईकोर्ट के आदेश पर अवैध खान अवश्य बंद करवा दी। खादर में न एक वाहन या मशीन सीज की गई और न ही किसी व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई। एक माह से सिसाना गांव के खादर में स्टॉक की आड़ में बालू खनन किया जा रहा था। इस दौरान माफिया ने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:11 PM (IST)
        
(News from Bagpat, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »