Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बागपत

काश, इस परिवार में भी कोई सिपाही होता

राजीव पंडित, बागपत इसे सभ्य समाज के मुंह पर तमाचा कहें, गांगनौली का दुर्भाग्य या पुलिस की लापरवाही, जो दो साल में एक ही परिवार के पांच सदस्यों की हत्या करने वाले बदमाशों को नहीं पकड़ सकी है। इसके चलते बदमाश पांच हजारी से लखटकिया बन गए। हालांकि जब कुछ बदमाशों ने एक सिपाही की हत्या की तो पुलिस ने उन्हें आननफानन में गिरफ्तार कर लिया। करीब दो साल तक अमित उर्फ सद्दाम के साथ प्रमोद ने खूब दशहत फैलाई... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 11:40 PM (IST)
        

कासिमपुर खेड़ी में रोकी रेल, जाम लगा जताया विरोध

बड़ौत : गन्ने का बकाया भुगतान व किसानों की अन्य समस्याओं के विरोध में भारतीय किसान यूनियन के चक्का जाम का बड़ौत क्षेत्र में मिला-जुला असर रहा। भाकियू कार्यकर्ताओं ने कासिमपुर खेड़ी में शामली जाने वाली ट्रेन रोकी, जबकि बड़ौत में सीओ-एसडीएम को ज्ञापन दिया। चारों ओर जाम के कारण लोगों को भारी परेशानी से जूझना पड़ा। बड़ौत में दिल्ली-यमुनोत्री हाइवे पर दिल्ली बस स्टैंड पर भाकियू कार्यकर्ताओं ने हरेंद्र दांगी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 11:36 PM (IST)
        

2032 के सापेक्ष 522 शौचालय ही बने

बागपत : 20 लोहिया गांवों में वर्तमान वित्तीय वर्ष में 2032 शौचालयों का निर्माण किया जाना है। शौचालयों का निर्माण काफी दिनों से हो रहा है, लेकिन अब तक सिर्फ 522 शौचालय ही बनाए जा सके हैं। सीडीओ ने समीक्षा कर संबंधित वीडीओ को कड़ी फटकार लगाई है। सपा सरकार की अति महत्वाकांक्षी योजना डा. राम मनोहर लोहिया समग्र ग्राम योजना चलाई जा रही है। इन गांवों में विकास कार्य सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर किए ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 11:34 PM (IST)
        

दलालों का दलदल ही लगाता है पार

जागरण संवाददाता, बागपत : डीएल से लेकर वाहन संबंधी कोई भी कार्य करवाना हो और वह नियम से और बिना दलालों के हो जाए तो खुद को भाग्यशाली समझें। अन्यथा एआरटीओ दफ्तर में कामकाज की वैतरणी दलालों के दलदल से ही पार कर सकते हैं। खोखों से बचकर अगर दफ्तर चले भी गए तो वहां कर्मचारियों की मानिंद बैठे दलाल आपका कार्य कराने का आसान रास्ता बता देंगे। इस तरह आसान रास्ता अपनाने से सप्ताह का कार्य दो-तीन दिनों में ही ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 11:34 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में एक की मौत, दो घायल

बागपत : सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र के डौला-खट्टा प्रहलादपुर मार्ग पर बुधवार की रात सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि एक युवती समेत दो लोग घायल हो गए। हादसे की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को बरामद किया तथा घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। डौला गांव निवासी 55 वर्षीय राजेंद्र पुत्र सीताराम बुधवार की रात दस बजे खट्टा प्रहलादपुर से बाइक पर आ रहा था। बाइक पर उसकी बेटी पूजा भी बैठी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 11:34 PM (IST)
        

हाईवे निर्माण कंपनी लखनऊ तलब

बागपत : दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे निर्माण कर रही एसईडब्ल्यू कंपनी को लखनऊ तलब किया गया है। हाईवे निर्माण में देरी होने पर उत्तर प्रदेश स्टेट हाईवे अथॉरिटी ने नाराजगी जताई और शीघ्र ही निर्माण कार्य शुरू करने की हिदायत दी। कंपनी के अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि 15 सितंबर तक हाईवे का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। बता दें कि एसईडब्ल्यू कंपनी को दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे के निर्माण की जिम्मेदारी दी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 11:33 PM (IST)
        

किसानों के तेवर देख अफसरों के छूटे पसीने

बड़ौत : भाकियू के चक्का जाम को लेकर पुलिस-प्रशासन के पसीने छूटे हुए थे। कई जाम लगे जाम को खुलवाने को लेकर अधिकारी दिनभर भाकियू कार्यकर्ताओं की मान-मनौव्वल भी करते नजर आए। सुरक्षा के मद्देनजर जगह-जगह पुलिस बल तैनात किया गया था। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत के आह्वान पर गुरुवार को प्रदेश व्यापी चक्का जाम किया गया। हालांकि बड़ौत क्षेत्र में चक्का जाम का मिला-जुला असर रहा। बड़ौत में या... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 11:33 PM (IST)
        

सैड़भर में खूनी संघर्ष, 11 घायल

बागपत : सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र के सैड़भर गांव में गुरुवार को दो पक्षों में जमकर लाठी-डंडे, पथराव और धारदार हथियार चले, जिसमें दोनों पक्षों के एक बच्ची समेत 11 लोग घायल हो गए। जिसमें कई लोगों को गंभीर चोट आई हैं। इस दौरान फायरिंग होने की भी चर्चा है। दोनों ओर से थाने में शिकायत की गई है। इस सैड़भर गांव में इमरान और मुनत्याज पक्ष के लोगों के बीच गुरुवार की सुबह लगभग दस बजे पहले मामूली कहासुनी हो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 11:32 PM (IST)
        

ट्रेन के नीचे कटने से छात्र की मौत

बागपत : अहैड़ा रेलवे हाल्ट के पास ट्रेन से कटकर एक छात्र की दर्दनाक मौत हो गई। वह दिल्ली से पढ़ने के लिए गोपीचंद कालेज में आ रहा था। हादसा ट्रेन से उतरने के दौरान हुआ। मृतक के घर में कोहराम मचा हुआ है। दिल्ली के करावलनगर निवासी 21 वर्षीय दीपक पुत्र ओमपाल सिंह ने इसी साल अहैड़ा गांव के पास स्थित गोपी चंद कालेज में पॉलिटेक्निक में दाखिला लिया था। वह गुरुवार को दूसरी बार ट्रेन से कालेज आ रहा था। सुबह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 11:31 PM (IST)
        

मंडलीय प्रतियोगिता में हरचंदमल कालेज के खिलाड़ी छाए

बड़ौत : राजकीय इंटर कालेज बुलंदशहर में आयोजित हुई मंडलीय बैडमिंटन एवं टेबिल टेनिस प्रतियोगिता में हरचंदमल जैन इंटर कालेज टीकरी के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। संस्था के क्रीड़ाध्यक्ष विपिन राठी ने बताया कि बुलंदशहर में 20 से 21 अगस्त तक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इसमें सीनियर वर्ग बालिका में संस्था की खिलाड़ी उपासना और उर्वशी तथा बालक वर्ग में शशिकांत व अंकित ने मेरठ के खिलाड़ियों से अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 11:30 PM (IST)
        

गन्ना भुगतान को लेकर भाकियू ने किया चक्का जाम

बागपत : गन्ना भुगतान की मांग को लेकर भाकियू ने गुरुवार को जनपद के विभिन्न मार्गो पर चक्का जाम किया। मुख्यालय के मुख्य चौराहे राष्ट्र वंदना चौक समेत जनपद के कई स्थलों पर जाम लगाया। हालांकि जाम का मिला-जुला असर रहा। दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे स्थित राष्ट्र वंदना चौक पर भाकियू ने सुबह 10 बजे चक्का जाम किया। चक्का जाम के लिए चौराहे के चारों ओर ट्रैक्टर ट्रॉली, ट्रक व अन्य वाहन खड़े कर दिए गए। रस्सियां लग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 11:29 PM (IST)
        

जाम रहा हाइवे

संवाद सहयोगी, खेकड़ा : प्रदेश में किसानों के चीनी मिलों के बकाया गन्ना भुगतान न होने पर भाकियू कार्यकर्ताओं ने प्रदेश में चक्का जाम करने की घोषणा की थी। प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत कार्यकर्ताओं करीब 11 बजे मवीकलां में हाइवे की घेराबंदी की, जिससे हाइवे पर दौड़ रहे वाहनों के पहिए थम गए और राहगीरों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। बाद में दोपहर के समय निर्धारित समय पर कार्यकर्ताओं ने हाइवे को जाम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 11:29 PM (IST)
        

पुलिस सुरक्षा बिना कहीं नहीं जाएंगे पीड़ित

बागपत : गांगनौली गांव में पप्पू हत्याकांड को लेकर मृतक के रिश्तेदार एसपी से मिले और आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की। वहीं एसपी ने कहा कि परिवार का कोई भी सदस्य पुलिस की सुरक्षा के बिना कहीं नहीं जाएगा। चांदनहेड़ी गांव निवासी अशोक मलिक और रविंद्र मलिक मृतक पप्पू के मामा लगते हैं। दोनों गुरुवार की दोपहर अपने लाइसेंसी हथियार लेकर पुलिस सुरक्षा में एसपी कार्यालय पहुंचे और एसपी से मिलकर और सुरक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 11:28 PM (IST)
        

बाइक सवार बदमाशों ने वृद्ध से 70 हजार लूटे

जागरण संवाददाता, खेकड़ा : थाना क्षेत्र में हाइवे स्थित पाठशाला पुलिस चौकी से मात्र डेढ़ सौ मीटर की दूरी पर बाइक सवार तीन बदमाशों ने एक वृद्ध से 70 हजार रुपये लूट लिया। दिनदहाडे़ घटना को अंजाम देकर बदमाश आराम से फरार हो गए। पुलिस घटना की जांच में जुटी है। सांकरौद गांव निवासी वृद्ध जुम्मा (75) गुरुवार की दोपहर को नगर के ओरियंटल बैंक ऑफ कामर्स से 70 हजार रुपये निकाल कर साइकिल से घर लौट रहा था। सुरक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 11:28 PM (IST)
        

ये है गैंग ऑफ बागपत

आगरा : ये है गैंग ऑफ बागपत। गैंग के 100 शार्प शूटर्स के निशाने पर है स्टेडियम में रखा गोल्ड मेडल। इसके लिए पूरा गैंग अपनी पिस्टल और रायफल के साथ तैयार है। आपको इनसे डरने की जरूरत नहीं है, क्योंकि इस गैंग की पिस्टल से निकलने वाली गोली से किसी की जान नहीं जाती, बल्कि इससे मेडल निकलते हैं। हम बात कर रहे हैं यूपी स्टेट इंटर स्कूल शूटिंग चैंपियनशिप की। एकलव्य स्टेडियम में चल रही इस चैंपियनशिप में पूर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 11:26 PM (IST)
        

राहुल गांधी का पुतला फूंका

बागपत : कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बयान से आक्रोशित हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने उनका पुतला फूंका। कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के बयान की कड़े शब्दों में निंदा की है। गुरुवार को हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता नगर के मेरठ रोड पर इकट्ठा हुए। कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उनका पुतला फूंका। इससे पूर्व आयोजित बैठक मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 11:26 PM (IST)
        

भट्ठा कालोनीवासियों का प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, खेकड़ा : नगर की भट्ठा कालोनी के लोगों ने गुरुवार को ऊर्जा निगम के अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन किया। लोगों का कहना है कालोनी से गुजर रहे विद्युत लाइन के तार इतने नीचे हैं कि वे इंसान के सिर से छू जाते हैं। आरोप है कि अधिकारियों से कई बार शिकायत की गई लेकिन आज तक तारों को ठीक नहीं किया गया। इससे कभी भी कोई अप्रिय घटना घट सकती है। ऊर्जा निगम के अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे भट्ठ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 11:25 PM (IST)
        

पंचायत में कबूला गुहार, पुलिस के हवाले आरोपी

सुनील हत्याकांड दो राज्यों के बीच कार्रवाई को चक्कर काट रहे परिजन नौरोजपुर के युवक की हरियाणा में कर दी गई थी हत्या जागरण संवाददाता, बागपत : नौरोजपुर गांव के एक युवक की हत्या के आरोपी को पंचायत के बाद लोगों ने पुलिस को सौंप दिया है, लेकिन इसके बाद भी मृतक के परिजन मुकदमा कायम कराने के लिए बागपत और सोनीपत पुलिस के चक्कर काट रहे हैं। मृतक के परिजन कार्रवाई की मांग को लेकर एसपी से मिले। यह है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:49 PM (IST)
        

समस्याओं को लेकर भड़के शिक्षणेत्तर कर्मचारी

वेतन बिल और वेतन स्थानांतरित कराने के लिए अवैध वसूली का आरोप समाधान नहीं होने पर 19 सितंबर से क्रमिक अनशन की चेतावनी संवाद सहयोगी, बागपत : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षणेत्तर एसोसिएशन के सदस्यों ने विभिन्न समस्याओं को लेकर डीआइओएस कार्यालय पर धरना दिया। कर्मचारियों ने समस्याओं का समाधान नहीं होने पर 19 सितंबर से क्रमिक अनशन की चेतावनी दी है। गुरुवार को शिक्षणेत्तर एसोसिएशन के सदस्य डीआइओएस कार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:44 PM (IST)
        

आनंद महोत्सव : उमड़ा जैन श्रद्धालुओं का सैलाब

1008 इंद्र-इंद्राणियों ने भक्तिभाव से किया प्रतिभाग दूसरे दिन भगवान जिनेंद्र का हुआ पूजन-अर्चन संवाद सहयोगी, बड़ौत : आचार्य विमर्श सागर महाराज के सानिध्य में चल रहे आनंद महोत्सव के दूसरे दिन जैन श्रद्धालुओं ने भगवान जिनेंद्र की भक्तिभाव से आराधना की। सत्यवती धर्मशाला में चल रहे धार्मिक कार्यक्रम में गुरुवार को महोत्सव का शुभारंभ जिनेंद्र भगवान की प्रतिमा के अभिषेक से किया गया। पीत वस्त्रधारक इ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:43 PM (IST)
        
(News from Bagpat, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें