Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 29,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बागपत

विद्यार्थियों को दिया 'विजयी भव:' का आशीष

संवाद सहयोगी, बड़ौत : विजयी भव विद्यापीठ के उद्घाटन समारोह में जानी मानी हस्तियों ने शिरकत की। ग्रामीण प्रतिभाओं को निखारने और उन्हें बेहतर अवसर प्रदान करने का संकल्प लिया गया। शनिवार को विद्यालय का उद्घाटन छोटे बच्चों से फीता कटवाकर किया गया। मुख्य अतिथि व सूरजमल ट्रस्ट के चेयरमैन एसपी सिंह ने अभिभावकों से समय के अनुसार स्वयं को बदलने और अपने बच्चों को सर्वागीण विकास का अवसर प्रदान करने का आह्वा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:47 PM (IST)
        

स्टेशन एक वर्ष से गायब बुकिंग क्लर्क

जागरण संवाददाता, खेकड़ा : नगर के रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को टिकट देने का जिम्मा मात्र एक ही बुकिंग क्लर्क पर है। यहां तैनात दो क्लर्क पिछले एक साल से अधिक समय से गायब चल रहे हैं, जिसकी वजह से पूरे समय एक ही बुकिंग क्लर्क को टिकट वितरित करना पड़ता है। पूर्व प्रधानमंत्री ने किया था उद्घाटन दरअसल, नगर के रेलवे स्टेशन से ही करीब 42 साल पहले 2 दिसम्बर 1973 को दिल्ली शामली सहारनपुर रेलवे लाइन का उद्घ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:46 PM (IST)
        

खट्टा पर तिरछी पुलिस की निगाह

जागरण संवाददाता, बागपत : सर्राफा व्यापारी प्रदीप का अपहरण किसी गिरोह ने बड़े ही सुनियोजित ढंग से किया है। घटना में स्कार्पियो के साथ बुलेरो के प्रयोग होने की बात सामने आ रही है। हिसावदा के एक किसान ने दावा किया है कि उसके सामने ही स्कार्पियो कार कुछ युवक एक युवक को पकड़े हुए उतरे थे और उसे बुलेरो में बैठाकर ले गए। नगर में हुई प्रदीप वर्मा के अपहरण के ठीक एक घंटा बाद सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:45 PM (IST)
        

बड़ौत में लिखी गई प्रधान हत्याकांड की पटकथा

जागरण संवाददाता, बड़ौत : 10 मार्च 15 को हुई खेड़ा हटाना के ग्राम प्रधान राजेंद्र सिंह की हत्या का सनसनीखेज खुलासा होने जा रहा है। पुलिस ने एक विधवा समेत पांच लोगों को हिरासत में लिया है, जिनमें से एक सजायाफ्ता अपराधी है। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त दो तमंचों समेत अन्य असलाह बरामद कर लिया है। हत्या की पटकथा बड़ौत में बैठकर लिखी गई, जिसमें महिला से प्रेम संबंधों व संपत्ति का मामला सामने आया है। खेड़ा ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:44 PM (IST)
        

बाजार बंद, धरने पर व्यापारी, जनप्रतिनिधि भी पहुंचे

जागरण संवाददाता, बागपत : सर्राफ प्रदीप वर्मा के अपहरण के बाद कस्बे के सर्राफ समेत पूरा व्यापारी समुदाय गुस्से में आ गया। बाजार बंद कर सभी व्यापारी धरने पर बैठ गए। प्रदेश को जंगलराज का नाम देते हुए और अपहृत को बरामद करने की मांग को लेकर कई जनप्रतिनिधि व पार्टी पदाधिकारी भी धरने में शामिल हुए। व्यापारियों ने जंगलराज के खिलाफ हुंकार भरते हुए अपहरण जैसी घटना के विरोध में बाजार बंद कर दिया और धरने पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:44 PM (IST)
        

बिजली न मिलने पर ग्रामीणों का बिजलीघर पर प्रदर्शन

खेकड़ा : मवीकलां गांव में एक सप्ताह से विद्युत आपूर्ति न मिलने से क्षुब्ध लोगों ने सांकरौद बिजलीघर पर जमकर हंगामा काटा। पुलिस व बिजली अधिकारियों के आश्वासन के बाद ग्रामीण लौट गए। शनिवार को मवीकलां के ग्रामीण ट्रैक्टर-ट्राली पर सवार होकर सांकरौद बिजलीघर पहुंचे और सभी फिटर बंद करा दिए। ग्रामीणों के हंगामे की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। प्रदर्शन कर रहे किसान जयभगवान, अजीत आदि ने बताया, 20... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:43 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में तीन घायल

बागपत : दो अलग-अलग दुर्घटना में तीन लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। उधर, ट्रक की टक्कर से एक कार क्षतिग्रस्त हो गई। बाद में दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया। पहली दुर्घटना रटौल-पांची मार्ग पर हुई। खैला मोड़ पर पांची के पास एक कार सामने से आ रही मैजिक से टकरा गई। जिसमें मैजिक चालक मोदीनगर निवासी पप्पू पुत्र रामस्वरूप व कैथवाड़ी निवासी हरपाल पुत्र भरत सिंह गंभीर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:43 PM (IST)
        

भूरा की फरारी के बाद दूसरी बड़ी वारदात

बागपत : दस लाख के इनामी बदमाश अमित उर्फ भूरा के फरार होने के बाद जनपद में यह बड़ी दूसरी आपराधिक वारदात है, जिसका खुलासा करना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती साबित होगा। दरअसल, सुनील राठी गिरोह का शातिर अपराधी अमित उर्फ भूरा पिछले साल 15 दिसंबर को उस समय फरार हो गया था, जब वह देहरादून जेल से बागपत अदालत में पेशी पर आ रहा था। उस घटना के बाद जनपद में यह दूसरी बड़ी वारदात है, जिसका खुलासा करना पुलिस के लिए बड़ी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:42 PM (IST)
        

नगर में गूंजता रहा जय श्रीराम का उद्घोष

जागरण संवाददाता, बागपत : श्रीराम नवमी के अवसर पर ¨हदू युवा वाहिनी ने मोटरसाइकिल महारैली निकाली। मोटरसाइकिल पर सवार युवाओं के जय श्रीराम के उद्घोष से पूरा नगर राममय हो गया। शनिवार को ¨हदू युवा वाहिनी के स्थापना दिवस व रामनवमी के पावन अवसर पर ¨हदू युवा वाहिनी की ओर से मोटरसाइकिल महारैली निकाली गई। रैली का शुभारंभ डूंडाहेड़ा स्थित बालाजी आश्रम के महामंडलेश्वर भैयादास महाराज ने किया। इस दौरान उन्होंन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:41 PM (IST)
        

मूल्यांकन बहिष्कार को शिक्षकों ने कसी कमर

संवाद सहयोगी, बड़ौत : प्रदेश सरकार के शिक्षक विरोधी रवैये के खिलाफ माध्यमिक व वित्तविहीन शिक्षक मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार करेंगे। शनिवार को स्थानीय दिगंबर जैन इंटर कालेज में आयोजित बैठक में बहिष्कार को सफल बनाने का आह्वान किया गया। माशिसं के प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य वीरेंद्र सिंह ने कहा कि तदर्थ शिक्षकों के विनियमितीकरण, वित्तविहीन शिक्षकों को मानदेय, सीटी से एलटी की विसंगति तथा अप्रैल 2005 क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:40 PM (IST)
        

टैक्सी चालकों का कोतवाली में हंगामा

बड़ौत : दिल्ली बस स्टैंड पर टैक्सी चालकों से अवैध वसूली करने के आरोप में टैक्सी चालकों ने कोतवाली में जमकर हंगामा किया। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस एक दारोगा पर कार्रवाई की बजाए उसे बचा रही है। मौके पर पहुंचे पूर्व विधायक व चौरासी खाप चौधरी ने भी पुलिस से कार्रवाई की मांग की। शुक्रवार को कोतवाली पहुंचे टैक्सी चालकों ने आरोप लगाया कि दिल्ली बस स्टैंड चौकी पर तैनात एक दारोगा उनसे अवैध वसूली करता है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:40 PM (IST)
        

अर्थआवर : बिजली बचाने की 'अलख'

जागरण संवाददाता, बागपत : पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक करने वाले वैश्रि्वक आंदोलन अर्थ आवर में जनपद ने भी सहयोग किया। सरकारी कार्यालयों की गैरजरूरी लाइट बंद कर दी गई। वहीं कई स्थानों पर आम लोगों ने भी गैर जरूरी लाइट बंद की। हालांकि अधिक प्रचार प्रसार न होने से तमाम लोगों को इसके बारे में जानकारी ही नहीं हो सकी। शनिवार को रात साढ़े आठ बजे से साढ़े नौ बजे तक अर्थ आवर मनाया गया। अर्थ आवर पर्यावर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:39 PM (IST)
        

सड़क हादसे में ऊर्जा निगमकर्मी की मौत

जागरण संवाददाता, बागपत : नगर में मेरठ रोड पर सड़क दुर्घटना में ऊर्जा निगम के एक चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी की मौत हो गई। बुलंदशहर जनपद के अख्त्यारपुर निवासी महेंद्री देवी ने कोतवाली में मुकदमा कायम कराया है कि वह हाल में कोर्ट रोड पर रहते हैं। उनके पति देवेंद्र कुमार (45) ऊर्जा निगम (मीटर) में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी थे। निगम का बाघु रोड पर कार्यालय है। सुबह 11 बजे उनके पति साइकिल पर कार्यालय जा र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:39 PM (IST)
        

समर कैंप में दिया जाएगा खेलों का प्रशिक्षण

संवाद सहयोगी, बड़ौत : स्वामी विवेकानंद सुभारती विश्वविद्यालय स्थानीय चौधरी चरण सिंह संस्थान पर अप्रैल माह में एक पखवाड़े का समर कैंप आयोजित करेगा, जिसमें फिटनेस, खेल, योगा, एरोबिक आदि गतिविधियां आयोजित की जाएंगी शनिवार को चौधरी चरण सिंह संस्थान पहुंचे विवि के खेल अधिकारी अमरनाथ त्यागी ने बताया कि छात्र-छात्राओं के शारीरिक व मानसिक विकास के लिए यह शिविर लगाया जाएगा। शिविर में विद्यार्थियों को विभिन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:38 PM (IST)
        

नहाते समय बच्चा यमुना में डूबा

बागपत : निवाड़ा गांव के पास यमुना नदी में दोस्तों के साथ नहाते समय एक बच्चा डूब गया। गोताखोरों के काफी तलाश करने के बाद भी देर रात तक उसका पता नहीं चला। गांव निवाड़ा निवासी 8 वर्षीय जिशान पुत्र तैमूर अपने साथियों के साथ गांव के पीछे यमुना नदी में स्नान कर रहा था। नहाते समय अचानक जिशान डूबने लगा। दोस्तों ने शोर मचाया और उसे बचाने का भी प्रयास किया लेकिन वह डूब गया। सूचना पर निवाड़ा चौकी की पुलिस मौक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:38 PM (IST)
        

लालबत्ती का मोह है कि छूटता नहीं?

जागरण संवाददाता, बागपत : जन प्रतिनिधियों का लालबत्ती का मोह छूट नहीं रहा है। बसपा के एमएलसी प्रशांत चौधरी की लालबत्ती इन दिनों शहर में चर्चा में है। नगर में व्यापारियों के धरने को समर्थन देने के लिए शनिवार को बसपा एमएलसी प्रशांत चौधरी लालबत्ती लगी गाड़ी से पहुंचे। लालबत्ती वाली गाड़ी देखकर लोग अचंभित रहे गए कि आखिर एमएलसी को लालबत्ती वाली गाड़ी कैसे मिल गई? कुछ लोगों ने बसपा कार्यकर्ताओं से ही यह प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:37 PM (IST)
        

31 मार्च को कलक्ट्रेट पर रालोद देगी धरना

बागपत : रालोद कार्यकर्ताओं की शनिवार को जिला कार्यालय पर बैठक हुई। जिलाध्यक्ष धनपाल सिंह गुर्जर ने बताया कि आगामी 31 मार्च को विभिन्न मांगों को लेकर कलक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम से डीएम को ज्ञापन दिया जाएगा। इस दौरान नवनियुक्त कार्यकारिणी के पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र भी दिए गए। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष योगेश धामा, रणवीर सिंह, ओमवीर सिंह तोमर, अनिरुद्ध, राजू सिरसली, रमेश ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:36 PM (IST)
        

शोरूम से सर्राफ का अपहरण

जागरण संवाददाता, बागपत : बदमाशों ने शनिवार सुबह बड़ा बाजार से एक सर्राफ का अपहरण कर लिया। इससे आक्रोशित व्यापारियों ने बाजार बंद कर धरना दिया और उसकी बरामदगी की मांग की। पुलिस के आला अधिकारियों ने मौका मुआयना किया है। करीब डेढ़ घंटे बाद पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल स्कार्पियो को बरामद करने का दावा किया है। ठाकुरद्वारा निवासी राजेंद्र वर्मा का बड़ा बाजार में चौराहे पर ही आरपी ज्वैलर्स शोरूम है। इस प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:35 PM (IST)
        

नवरात्र : नौवीं शक्ति सिद्धिदात्रि की पूजा अर्चना

जागरण संवाददाता, खेकड़ा : नगर क्षेत्र में रामनवमी का पर्व धार्मिक रीति-रिवाज से मनाया गया। मंदिरों में हवन के साथ पूजा की गई। श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। उधर, नवरात्र के अंतिम दिन देवी की नौवीं शक्ति सिद्धिदात्रि की पूजा की गई। व्रत रखने वाले श्रद्धालुओं ने नवमी को व्रत खोला और कन्याओं को भोजन कराया। रामनवमी पर नगर के सीताराम मंदिर में सामूहिक हवन का आयोजन किया गया। भगवान राम के आदर्शो पर च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 07:05 PM (IST)
        

सकारात्मक चिंतन ही कल्याणकारी : त्रिलोक भूषण

जागरण संवाददाता, खेकड़ा : जैन मुनि त्रिलोक भूषण महाराज ने प्रवचन करते हुए कहा, यदि मनुष्य सकारात्मक चिंतन करे तो उसका मार्ग मोक्ष व कल्याणकारी हो सकता है। बड़ागांव के त्रिलोकतीर्थ धाम परिसर में प्रवचन करते हुए जैन मुनि त्रिलोक भूषण महाराज ने कहा, आज का इंसान स्वार्थ के वशीभूत होकर इधर उधर भाग रहा है। उसके पैर देवालय की ओर नहीं जाते। इस वजह से उसका मार्ग पतन का होता जा रहा है। प्रभु को भूल कर वह स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 07:04 PM (IST)
        
(News from Bagpat, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें