Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 17,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बागपत

25-25 लाख मुआवजा और एक सदस्य को दें नौकरी

बागपत : भाजपा किसान मोर्चा ने मांग की है कि आत्महत्या करने वाले दोनों किसानों के परिवार को 25-25 लाख रुपये मुआवजा दिया जाए और एक-एक सदस्य को नौकरी दी जाए। मांग पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। मंगलवार को नगर में प्रकाश मलिक के आवास पर आयोजित बैठक में भाजपा किसान मोचा के जिला प्रभारी व पश्चिमी उप्र के सदस्य विनोद भारद्वाज ने कहा कि गन्ना भुगतान न होने के कारण किसान आत्महत्या कर रहे हैं। सरक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST)
        

महिला को मारपीट कर घर के बाहर फेंका

बागपत : नगर के देशराज मोहल्ले में दहेज लोभी ससुराल वालों और शराबी पति ने महिला को मारपीट कर घर के बाहर फेंक दिया। मोहल्ले के लोगों ने बेहोश घायल महिला को सीएचसी पर भर्ती कराया। हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। मेरठ निवासी बबीता की शादी बागपत के मोहल्ले देशराज निवासी एक युवक से हुई थी। बबीता का आरोप है कि शादी के कुछ दिन बाद से ही ससुराल वाले व उसका पति दहेज न मिलने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST)
        

खराब मिड-डे मील देख भड़क उठीं छात्राएं

खेकड़ा,बागपत : नगर के कस्तूरबा कन्या इंटर कालेज में खराब मिड-डे मील देखते ही छात्राएं भड़क उठी और उसे खाने से साफ इंकार कर दिया। ठीक खाना न मिलने पर छात्राओं ने जमकर हंगामा काटा। आरोप लगाया कि रोजाना उन्हें ऐसा ही खाना दिया जाता है। छात्राओं का हंगामा देख एनजीओ कर्मचारी वहां से भाग खड़ा हुआ। नगर के अधिकांश स्कूलों के साथ निबल समुदाय कल्याण संघ की ओर से नगर के कस्तूरबा कन्या इंटर कालेज में भी मिड-ड... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST)
        

हड़ताल पर रहे बड़ौत तहसील के लेखपाल

बड़ौत,बागपत : विभिन्न मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ मंगलवार को तहसील परिसर में हड़ताल पर रहे। लेखपाल संघ ने समस्याओं के समाधान के लिए मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। एसडीएम यशवर्धन श्रीवास्तव को दिए ज्ञापन में लेखपालों ने बताया कि प्रदेश के राजस्व लेखपालों का वेतनमान, वाहन भत्ता और स्टेशनरी भत्ता आदि दूसरे प्रदेशों के समान किया जाए। प्रदेश में राजस्व निरीक्षक के 1398 न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST)
        

दूसरे दिन भी रही हड़ताल जारी, नही हुई वार्ता

खेकड़ा,बागपत : नगर के एमएम इंटर कालेज के शिक्षणेत्तर कर्मचारी दूसरे दिन भी हड़ताल पर रहे। इससे कालेज की शिक्षण व्यवस्था भी ठप रही। माध्यमिक शिक्षक संघ इकाई शाखा एमएम इंटर कालेज के शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की कलमबंद हड़ताल मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी रही। कर्मचारियों ने आरोप लगाया, जब प्रधानाचार्य उनकी मांगों को बेबुनियाद बताते हैं तो वे उनके बीच आकर वार्ता क्यों नही करते हैं? उन्होंने कहा, जब तक उन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST)
        

कार्य बहिष्कार कर धरने पर बैठे गन्ना विभाग के कर्मचारी

बागपत : ढिकाना गांव में किसान आत्महत्या प्रकरण में डीसीओ के खिलाफ एफआइआर दर्ज होने पर गन्ना विकास विभाग के कर्मचारियों ने मंगलवार को कार्य बहिष्कार किया। कर्मचारी धरने पर बैठ गए। एफआइआर से नाम न हटने की दशा में कार्य बहिष्कार प्रदेशव्यापी करने की चेतावनी दी। कार्य बहिष्कार कर धरने पर बैठे गन्ना विकास विभाग के कर्मचारियों ने कहाकि डीसीओ के खिलाफ जो तहरीर दी गई है वह मिथ्या, भ्रामक और तथ्यों से पर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST)
        

गंभीरता से निस्तारित करें शिकायतें : अपर आयुक्त

बागपत : अपर आयुक्त गया प्रसाद ने निर्देश दिया कि संबंधित विभाग तहसील दिवस की शिकायतें गंभीरता से निस्तारित करें। लापरवाही मिली तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। मंगलवार को तहसील के रजिस्ट्रार कानूनगो कार्यालय में आयोजित तहसील दिवस का अपर आयुक्त गया प्रसाद निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने शिकायतें भी सुनी। कहा कि संबंधित विभाग तहसील दिवस की शिकायतें गंभीरता पूर्वक सुनें। इसमें लापरवाही बर्दाश्त न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST)
        

सपा की शानदार जीत पर सपा ने मनाया जश्न

खेकड़ा,बागपत : उपचुनाव में सपा की शानदार जीत पर नगर में सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया। मिठाई बांटकर अपनी खुशी का इजहार किया। मंगलवार को सपा कार्यकर्ताओं की बैठक में सपा नेता डा. जितेंद्र यादव ने कहा सपा ने प्रदेश के उपचुनाव में विधान सभा व लोकसभा की सीटें जीतकर शानदार प्रदर्शन किया है। प्रदेश की जनता ने भाजपा की नीतियां नकार दी है। मोदी फेक्टर फेल हो गया है। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने एक दूसर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST)
        

उमेश मोदी की गिरफ्तारी के लिए गरजा रालोद

बड़ौत,बागपत : ढिकाना में किसान की आत्महत्या के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मंगलवार को रालोद का गुस्सा फूट पड़ा। कार्यकर्ताओं ने कोतवाली का घेराव किया। पुलिस को अल्टीमेटम दिया कि शीघ्र ही गिरफ्तारी नहीं होने पर सड़कों पर उतरकर आंदोलन किया जाएगा। मंगलवार को रालोद मंडल अध्यक्ष सुखवीर सिंह गठीना के नेतृत्व पार्टी कार्यकर्ता कोतवाली पर पहुंचे। यहां रालोद कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST)
        

जेवी कालेज में आर्य सम्मेलन का भव्य आयोजन

बड़ौत, बागपत : जाट शिक्षा सभा के तत्वावधान में सोमवार को मूर्ति अनावरण समारोह व आर्य सम्मेलन का भव्य आयोजन किया जाएगा। इसमें बड़ी संख्या में क्षेत्र के किसानों और गणमान्यों ने शिरकत की। सोमवार को जनता वैदिक डिग्री कालेज में आयोजित कार्यक्रम में जाट शिक्षा सभा के अध्यक्ष वीरेंद्र पाल सिंह ने कहा कि वह पिछले 24 सालों से जाट शिक्षा सभा का प्रबंधन देख रहे हैं। इस अवधि में महाविद्यालय के कृषि फार्म व ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:17 AM (IST)
        

अपहृत बच्ची के बाद अब आरोपी भी लापता

बागपत : बिनौली थाना क्षेत्र के शेखपुरा गांव से अपहृत बच्ची के बाद अब आरोपी युवक भी लापता हो गया है। दोनों के परिजन सोमवार को एसपी कार्यालय पहुंचे और एसपी के सामने पेश होकर अपना-अपना पक्ष रखा और एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए। दोनों ही पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। एसपी ने इस मामले को क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दिया है। बच्ची को बरामद करने की मांग कृष्णपाल गांव के ही श्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:16 AM (IST)
        

'स्मारक घोषित न हुआ तो रोक देंगे दिल्ली का पानी'

बागपत : लोकसभा चुनाव से हाशिये पर पहुंची रालोद को तुगलक रोड की कोठी ने एक मुद्दा थमा दिया है। रालोद नेताओं ने हुंकार भरी है कि 17 सितंबर तक किसान मसीहा की कोठी को राष्ट्रीय स्मारक घोषित न किया गया तो रालोद दिल्ली का पानी बंद कर देगा। सोमवार को रालोद व भाकियू से जुडे़ खास पदाधिकारियों-कार्यकर्ताओं की दिल्ली में तुगलक रोड स्थित सरकारी आवास पर बैठक हुई, जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि यदि 17 सित... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:14 AM (IST)
        

उमेश मोदी और डीसीओ पर मुकदमा

बड़ौत, बागपत : ढिकाना गांव में किसान राहुल की मौत के बाद पुलिस ने सोमवार को मलकपुर मिल मालिक उमेश मोदी और डीसीओ डा. दुष्यंत कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस ने दोनों पर आत्महत्या के लिए प्रेरित करने की धारा लगाई है। पुलिस का कहना है कि तफ्तीश में सामने आने पर मिल प्रबंधन के नाम भी उजागर कर दिए जाएंगे। ढिकाना निवासी किसान राहुल ने दो दिन पूर्व बड़े भाई रूपेश की लाइसेंसी राइफल से आत्महत्या... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:14 AM (IST)
        

डा. यशवीर के खिलाफ एडी हेल्थ ने शुरू की जांच

बागपत : विभिन्न आरोपों से घिरे डा. यशवीर सिंह के खिलाफ एडी हेल्थ ने जांच शुरू कर दी है। आरोप के बिंदुओं का जवाब देने के लिए डा. सिंह को चार दिन का समय दिया गया है। सोमवार को एडी हेल्थ डा. बीके कनौजिया झोलाछाप सेल के नोडल अधिकारी डा. यशवीर सिंह के खिलाफ जांच के लिए पहुंचे। सूचना अधिकार कार्यकर्ता सुधीर गंधर्व ने डा. यशवीर पर विभिन्न आरोप लगाते हुए उनको नोडल अधिकारी बनाए जाने पर सवाल उठाया था। यशव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:12 AM (IST)
        

हॉट कुक्ड में कमी पर एनजीओ को करें ब्लैक लिस्ट : डीएम

बागपत : हॉट कुक्ड की जिला स्तरीय टास्क फोर्स समिति की बैठक में डीएम ने कहा कि गुणवत्ता में कमी मिलने पर संबंधित एनजीओ को ब्लैक लिस्ट कर दें। समिति प्रतिमाह केंद्रों पर पांच निरीक्षण अवश्य करे। कलक्ट्रेट सभागार में सोमवार को हॉट कुक्ड की जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक में डीएम धनलक्ष्मी ने कहा कि केंद्रों पर खाना तैयार करने वाले रसोइयों को इस्तेमाल के लिए ग्लब्ज अवश्य उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 11:47 PM (IST)
        

शमा को मिला युवा संपादक का सांत्वना पुरस्काकर

दाहा, बागपत : दैनिक जागरण की युवा संपादक प्रतियोगिता के घोषित परिणामों में चौगामा क्षेत्र के एसबी पब्लिक स्कूल आदमपुर की कक्षा सात की छात्रा शमा परवीन ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया है। इनाम पाकर छात्रा खुशी से चहक उठी। सोमवार को विद्यालय में आयोजित सम्मान समारोह में छात्रा को यह पुरस्कार सौंपा गया। स्कूल के निदेशक विपिन पंवार व प्रधानाचार्य प्रेमपाल पंवार ने दैनिक जागरण द्वारा भेजा गया उपहा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 11:47 PM (IST)
        

किस काम की एंबुलेंस, समय पर नहीं पहुंचती

बालैनी, बागपत : पिलाना भट्ठा-ढिकौली मार्ग स्थित रोशनगढ़ गांव के सामने सड़क दुर्घटना में दो युवक घायल हो गए। रात भर दोनों सड़क पर पड़े रहे। सुबह पांच बजे समाजवादी एंबुलेंस को जानकारी दी तो वह साढ़े छह बजे मौके पर पहुंची और दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। दोनों की हालत ठीक है। ढिकौली गांव निवासी रिसाल और मनोज रविवार की रात लगभग नौ बजे बाइक से पिलाना भट्ठा जा रहे थे। दोनों जब रोशनगढ़ गेट के पास ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 11:46 PM (IST)
        

किसान के घर सांत्वना देने वालों का लगा रहा तांता

बड़ौत, बागपत : ढिकाना गांव में किसान राहुल की मौत के बाद सोमवार को भी परिजनों को सांत्वना देने वालों का तांता लगा रहा। दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री समेत तमाम जनप्रतिनिधि और गणमान्य लोगों ने गांव में पहुंचकर पीड़ित परिवार को मदद का आश्वासन दिया। दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री चौधरी साहब सिंह पीड़ित परिवार से मिले। उन्होंने राहुल के परिजनों को आश्वासन दिलाया कि इस दुख की घड़ी में सभी उनके साथ है। पार्टी स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 11:45 PM (IST)
        

वेस्ट यूपी की हालत के लिए सरकार जिम्मेदार : संजय सिंह

बड़ौत, बागपत : आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश की इस दयनीय स्थिति के लिए प्रदेश और केंद्र सरकार जिम्मेदार है। सरकार की लापरवाही से ही किसानों का उत्पीड़न हो रहा है। राष्ट्रीय प्रवक्ता सोमवार को ढिकाना गांव में किसान राहुल के घर परिजनों को सांत्वना देने पहुंचे। उन्होंने कहा कि इससे दुखद कुछ नहीं हो सकता कि आज किसान आत्महत्या कर रहे हैं। केंद्र और प्रदेश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 11:44 PM (IST)
        

कार्य बहिष्कार करेंगे गन्ना विभाग के कर्मचारी

बागपत : ढिकाना गांव में किसान आत्महत्या प्रकरण में डीसीओ के खिलाफ एफआइआर दर्ज होने पर गन्ना विकास विभाग के कर्मचारी विरोध में आ गए हैं। उन्होंने एफआइआर विधि सम्मत न होने की बात कहकर नाम हटाने की मांग की। ऐसा न होने पर कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी है। सहकारी गन्ना विकास समिति, गन्ना विकास परिषद व गन्ना विकास विभाग के कर्मचारी व पदाधिकारी सोमवार को एडीएम से मिले। उन्होंने बताया कि डीसीओ के खिलाफ जो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 11:43 PM (IST)
        
(News from Bagpat, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें