Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बागपत

पहली बार दिल्ली की गद्दी पर बैठा हिंदू शासक : वास्तोला

विश्व बंधु शास्त्री, खेकड़ा : नेपाल के विख्यात पशुपतिनाथ मंदिर के मुख्य सलाहकार संहिता शास्त्री अर्जुन प्रसाद वास्तोला ने कहा कि हजारों साल बाद दिल्ली की गद्दी पर वास्तव में हिंदू शासक बैठा है। भारत और नेपाल के लिए यह गर्व की बात है। कहा कि भारत और नेपाल अभिन्न मित्र ही नहीं, बल्कि भाई भी हैं। पशुपतिनाथ मंदिर के मुख्य सलाहाकार अर्जुन प्रसाद वास्तोला अपनी पत्‍‌नी मीना वास्तोला के साथ सोमवार को नग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 11:09 PM (IST)
        

जनता कर रही अच्छे दिनों का इंतजार : अजित

जागरण संवाददाता, खेकड़ा (बागपत): रालोद सुप्रीमो चौधरी अजित सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार में नेताओं के ही अच्छे दिन आए हैं, जनता अभी भी अच्छे दिनों का इंतजार कर रही है। किसानों को न तो गन्ने का भाव मिल रहा और न ही विकास कार्य हो रहे हैं। रालोद मुखिया व पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह सोमवार को नगर में रालोद के प्रदेश महासचिव डा. सुरेश चंद कौशिक के पुत्र के विवाह समारोह में शरीक होने आए थे। उन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 11:09 PM (IST)
        

दौड़ में मोनी बली व इशा पुट्ठी रहीं अव्वल

संवाद सूत्र, अग्रवाल मंडी टटीरी (बागपत) : बली गांव में राजीव गांधी खेल अभियान योजना के अंतर्गत युवा कल्याण विभाग के तत्वावधान में सरदार पटेल इंटर कालेज में बालक-बालिका खेलकूद प्रतियोगिता हुई। खिलाड़ियों को जिला युवा कल्याण अधिकारी ने सम्मानित किया। सोमवार को सरदार पटेल इंटर कालेज में प्रतियोगिता का शुभारंभ तेजपाल सिंह व क्रीड़ा अध्यक्ष संजीव शर्मा ने किया। प्रधानाचार्य नवाब सिंह ने बताया कि विकास ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:31 PM (IST)
        

पेसापोलो और लंगड़ी कबड्डी चैंपियनशिप का समापन

संवाद सहयोगी, बड़ौत : पेसापोलो फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में पेसापेलो एसोसिएशन ऑफ उप्र. के सहयोग से नगर के गायत्री देवी कालेज ऑफ एजूकेशन में तीन दिवसीय राष्ट्रीय चैंपियनशिप का सोमवार को समापन हो गया। नगर के छपरौली रोड स्थित महाविद्यालय में 22 से 24 नवंबर तक पांचवीं सब जूनियर व जूनियर नेशनल प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। फिनलैंड के इस राष्ट्रीय खेल में कई राज्यों की टीमों ने प्रतिभाग किया। सब जूनि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:21 PM (IST)
        

एक्सईएन कार्यालय पर लाइनमैन ने की तालाबंदी

जागरण संवाददाता, बागपत : वेतन न मिलने से खफा ठेके पर कार्यरत लाइनमैनों ने एक्सईएन कार्यालय पर तालाबंदी कर धरना दिया। वार्ता के लिए पहुंचे एक्सईएन को कर्मचारियों ने बंधक बना लिया। पिछले चार महीने से वेतन न मिलने से ठेके पर कार्यरत लाइनमैनों का गुस्सा सोमवार को फूट पड़ा। दर्जनों की संख्या में लाइनमैन एक्सईएन कार्यालय पहुंचे। उन्होंने कार्यालय में प्रदर्शन कर तालाबंदी शुरू कर दी। तालाबंदी करने के बाद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:17 PM (IST)
        

मुजफ्फरनगर के लिए --- मेरठ-मुजफ्फरनगर के लुटेरों ने की थी 16 लाख की लूट

पुलिस ने छह में से एक बदमाश पकड़ा कोतवाली में चार घंटे तक चली पूछताछ जागरण संवाददाता, बड़ौत : 17 अगस्त 14 को बड़ौत-बुढ़ाना मार्ग पर पुसार व बामनौली के बीच 16 लाख की लूट का खुलासा हो गया है। लूट में शामिल एक बदमाश को पुलिस ने दबोच लिया। पूछताछ में उसने बताया कि रातों-रात अमीर बनने का ख्वाब लेकर उनका गिरोह लूट करता है, जिसमें मेरठ व मुजफ्फरनगर के बदमाश शामिल हैं। बदमाशों के कब्जे से तीन लाख रुपये, तम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 08:41 PM (IST)
        

भट्ठा मालिक ने ईट सप्लायर पर बरपाया कहर

जागरण संवाददाता, बागपत : बड़ौत कोतवाली क्षेत्र के ढोढरा गांव निवासी ईट सप्लायर का आरोप है कि भट्ठा मालिक उसके दो लाख रुपये नहीं दे रहा है। रुपये मांगने पर भट्ठा मालिक ने मारपीट कर उल्टे उसी पर रंगदारी मांगने का आरोप लगा दिया। ढोढरा गांव निवासी रविंद्र कुमार ने एसपी कार्यालय में शिकायती पत्र देकर बताया कि वह गांव में स्थित एक ईट भट्ठा से ईट की सप्लाई करता था। भट्ठा मालिक पर उसके 2.40 लाख रुपये बका... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 08:07 PM (IST)
        

समस्याओं के निदान की मांग, तहसील में प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, बड़ौत : विभिन्न समस्याओं के विरोध में सोमवार को छात्रों ने प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि शीघ्र ही समस्या का हल नहीं हुआ तो छात्र धरने पर बैठेंगे। छात्र नेता अभिलाष तोमर के नेतृत्व में दर्जनों छात्रों ने एसडीएम यशवर्धन श्रीवास्तव को दिए ज्ञापन में बताया, मलकपुर चीनी मिल पर किसानों का करोड़ों रुपया बकाया है। भुगतान न होने की वजह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 08:04 PM (IST)
        

खो-खो में ब्लू हाउस का रहा दबदबा

संवाद सूत्र, अग्रवाल मंडी टटीरी (बागपत) : बली गांव के शहीद मनवीर नेशनल स्कूल में दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें ब्लू हाउस का दबदबा रहा। सोमवार को प्रतियोगिता का शुभारंभ मा. गजराज ने फीता काटकर किया। स्कूल के संस्थापक पुरुषोत्तम ने बताया कि पहला गेम में ग्रीन हाउस व यलो हाउस ने भाग लिया, जिसमें 400 मी. दौड़ में ग्रीन हाउस विशाल प्रथम, यलो हाउस आकाश द्वितीय स्थान प्रा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:57 PM (IST)
        

भाषण में गुलफ्शा और निबंध प्रतियोगिता में तैय्यबा अव्वल

संवाद सहयोगी, बागपत : नगर के यमुना इंटर कालेज व एसपीसी डिग्री कालेज में सोमवार को कौमी एकता सप्ताह के क्रम में पोस्टर, पेटिंग, निबंध व भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें प्रतिभागियों ने अपनी कला प्रतिभा का परिचय दिया। सोमवार को यमुना इंटर कालेज के प्रधानाचार्य जयपाल शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता में 86 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। भाषण प्रतियोगिता में गुलफ्शा प्रथम, निधि शर्मा द्वितीय और ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:55 PM (IST)
        

लुटेरे की गिरफ्तारी के लिए हरियाणा पुलिस की दबिश

जागरण संवाददाता, खेकड़ा : लुटेरे को पकड़ने के लिए आई हरियाणा पुलिस ने नगर में कई स्थानों पर दबिश दी, मगर उसका कोई पता नहीं चला। जिससे पुलिस बैरंग लौट गई। सोमवार को हरियाणा के सोनीपत जिले की मुरथल थाने की पुलिस एसआइ चंद्रपाल के साथ नगर में पहुंची और थाने में आमद कराने के बाद उसने कई जगह एक लुटेरे को पकड़ने के लिए दबिश दी। हरियाणा पुलिस ने बताया, 23 दिसम्बर 2013 को बदमाशों ने कुरुक्षेत्र के किशनगढ़... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:37 PM (IST)
        

चंदायन में एएसआई ने गाड़े तंबू, उत्खनन कार्य कल से

संवाद सहयोगी, बड़ौत : भारतीय पुरातात्विक सर्वेक्षण विभाग, नई दिल्ली के पुरातात्विक महत्व के स्थल चंदायन गांव के उत्खनन के आदेश के बाद विभागीय टीम ने गांव में डेरा डाल दिया है। सोमवार को एएसआई ने खुदाई स्थल के नजदीक अपने तंबू लगा दिए। चंदायन पहुंचे एएसआई के फोटोग्राफर सुभाष चंदेल ने बताया कि खुदाई के लिए आवश्यक सभी साजो समान पहुंच चुका है। उत्खनन का कार्य नई दिल्ली स्थित पुराना किला में पुरातत्व श... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:35 PM (IST)
        

जादू से मिला मनोरंजन और अंधविश्वास की खुली पोल

बागपत : श्री विनायक कालेज मवीकलां में रेडक्रास सोसायटी के तत्वावधान में मैजिक शो का आयोजन किया गया। शो में जादूगर ने अजब-गजब करतबों से छात्र-छात्राओं को जागरूक किया। मैजिक शो का शुभारंभ कालेज प्रबंधक प्रवेंद्र धामा ने किया। जादूगर वीके सम्राट ने अजब-गजब करतब दिखाकर छात्र-छात्राओं का ज्ञान बढ़ाया। जादूगर ने खाली बर्तन से पानी निकालना, तीन रंग के कपड़े से तिरंगा बनाना, फूल बनाना आदि करतब दिखाए। काल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:01 PM (IST)
        

डौला में आग से जलकर मरी किशोरी

संवाद सूत्र, पिलाना (बागपत) : सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र के डौला गांव में एक किशोरी की संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर मौत हो गई। परिजनों ने किसी को सूचना दिए बगैर ही आनन-फानन में शव का अंतिम संस्कार कर दिया। मामले में परिजन और पुलिस के बयान मेल नहीं खा रहे हैं। डौला गांव में सोमवार की शाम लगभग चार बजे उस वक्त सनसनी फैल गई, जब 16 साल की एक किशोरी धू-धूकर जल उठी और घर से निकलकर चीख-पुकार मचाती हुई ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 06:59 PM (IST)
        

कुख्यात राहुल खट्टा की मदद करने वालों की ली जानकारी

जागरण संवाददाता, खेकड़ा : पांच दिन के रिमांड के चौथे दिन पुलिस टीम ने कुख्यात राहुल खट्टा गैंग के दो बदमाशों को लेकर क्षेत्र के कई गांवों व जंगलों में खाक छानी। दोनों बदमाशों से अलग अलग कमरों में पुलिस व एसटीएफ टीम ने पूछताछ की। गुरुवार को थाना पुलिस मुजफ्फरनगर जेल में बंद कुख्यात राहुल खट्टा गिरोह के दो बदमाशों इमरान पुत्र बुद्दू निवासी कसेडी थाना जानी व गौरव जाट पुत्र लोकेंद्र निवासी मुकंदपुर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 06:53 PM (IST)
        

सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता ने दी आत्मदाह की चेतावनी

जागरण संवाददाता, बड़ौत : सामूहिक दुष्कर्म आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई न करने पर पीड़ित महिला ने आत्मदाह की चेतावनी दी है। उसने पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है। उधर, महिला का पति अभी भी मेरठ मेडिकल में भर्ती है। करीब एक सप्ताह पूर्व शहर के गुराना रोड पर एक महिला ने अपने रिश्ते के देवर व उसके साथियों पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाया था। मामले की जांच करने गए दारोगा फिरोज अख्तर पर महिला व ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 06:43 PM (IST)
        

यातायात के नियम पालन की ली शपथ

संवाद सूत्र, बिनौली (बड़ौत) : गुरुकुल इंटरनेशनल स्कूल, जिवाना में सड़क सुरक्षा के महत्वपूर्ण नियमों के बारे में जानकारी दी गई। सोमवार को विद्यालय में एचसीपी ओमपाल सिंह द्वारा छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी। उन्होंने जेब्रा क्रासिंग, गति सीमा का पालन, वाहनों के रखरखाव, वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग न करने, शराब पीकर गाड़ी न चलाने और सड़क चिह्नों के बारे में विस्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 06:40 PM (IST)
        

खेलकूद प्रतियोगिता : प्रतिभागियों ने बहाया पसीना

संवाद सहयोगी, बड़ौत : लॉर्ड महावीरा एकेडमी में चल रही चार दिवसीय इंटर हाउस खेलकूद प्रतियोगिता के तीसरे दिन क्रिकेट, डोजबॉल एवं दौड़ प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने दमखम दिखाया। सोमवार को क्रिकेट लीग मैच के बालिका वर्ग में कक्षा नौ से 12 तक के हाउसों ने प्रतिभाग किया। पहला लीग मैच टैगोर व नेहरू हाउस के बीच खेला गया, जिसमें टैगोर हाउस विजेता रहा। तीसरे स्थान के लिए पटेल व नेहरू हाउसों के बीच मैच हुआ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 06:37 PM (IST)
        

रंगोली प्रतियोगिता : छात्राओं ने दिखाई प्रतिभा

संवाद सूत्र, छपरौली (बड़ौत) : होश्यारी देवी ग‌र्ल्स इंटर कालेज में आयोजित रंगोली प्रतियोगिता में छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। छात्राओं ने मनमोहक रंगोलियां सजाकर अपनी मेधा का प्रदर्शन किया। सोमवार को प्रतियोगिता का शुभारंभ प्रधानाचार्य राजेश रुहेला ने किया। इसमें कक्षा छह से 12 तक की छात्राओं ने हिस्सा लिया। उन्होंने भगवान कृष्ण, फूलों, पक्षियों के मोहक चित्र बनाए। प्रतियोगिता में प्रथम स्था... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 06:35 PM (IST)
        

दुकान में आग लगी, लाखों की क्षति

जागरण संवाददाता, बड़ौत : शहर के दिल्ली बस स्टैंड के पास एक परचून की दुकान में आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान हो गया है। घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। गनीमत रही, पड़ोसी दुकानों तक आग नहीं पहुंची। बावली गांव निवासी कपिल की दिल्ली बस स्टैंड के पास परचून की दुकान है। रविवार रात्रि उसका भाई मोहित दुकान को बंद कर अपने घर गया था। तड़के करीब तीन बजे कपिल को दुकान में आग लगने की सूचना मिली तो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 06:32 PM (IST)
        
(News from Bagpat, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें