बागपत

  • रफीक समेत कई के खिलाफ मुकदमा

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 11:12 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बागपत :फरीद हत्याकांड में सिपाही के कमरे पर हमले के आरोपी रफीक व उसके साथियों के खिलाफ भी मुकदमा कायम हो गया है। यह कार्रवाई मकान मालकिन की तहरीर पर हुई है। यह भी आरोप लगाया है कि भीड़ ने उनके मकान में घुसकर किराएदार दोनों सिपाहियों के साथ मारपीट करते हुए जानलेवा हमला किया था। मुकदमे के बाद पुलिस ने रफीक की सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी है। यमुना रोड निवासी कृष्णा पत्नी विजय ने मंग... और पढ़ें »

  • जल सत्याग्रह में बाल मोर्चे का नेतृत्व करेंगी मनस्संज्ञिनी

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 11:11 PM (IST)

    बड़ौत : पांच मई को दिल्ली के जंतर-मंतर पर मैग्सेसे पुरस्कार विजेता जलपुरुष राजेंद्र ¨सह की अध्यक्षता में जल सत्याग्रह होगा, जिसमें बड़ौत की दस वर्षीय बेटी मनस्संज्ञिनी चौधरी बाल मोर्चे का नेतृत्व करेंगी। उन्होंने बताया कि बच्चे देश के बड़े नेताओं से मांग करेंगे कि देश की नदियां, तालाब-पोखर आदि उन्हें उसी हाल में लौटा दिए जाएं जो आजादी के समय महात्मा गांधी व अन्य स्वतंत्रता सेनानियों ने दिए थे। वह गां... और पढ़ें »

  • प्रतिभा खोज स्पर्धा में छाया सर्वोदय का छात्र

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 11:10 PM (IST)

    बागपत : पानीपत इंस्ट्रीट्यूट आफ इंजीनिय¨रग एंड टेक्नोलाजी द्वारा आयोजित राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा में सर्वोदय पब्लिक स्कूल अग्रवाल मंडी टटीरी के छात्र उदित त्यागी ने चौथा स्थान प्राप्त कर स्कूल व जनपद का नाम रोशन किया है। परीक्षा में लगभग 300 स्कूलों के बच्चों ने भाग लिया था। पीआईईटी ने छात्र उदित त्यागी को 25200 रुपए की छात्रवृत्ति तथा एक सैमसंग का ¨प्रटर प्रोत्साहन पुरस्कार के रूप में दिया ह... और पढ़ें »

  • पुलिस के हत्थे चढ़े दो सगे भाई

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 11:10 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बागपत : ¨सघावली अहीर गांव के प्रधानाध्यापक सत्यपाल शर्मा हत्याकांड के दो आरोपी सगे भाइयों को ¨सघावली अहीर थाना पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है, जबकि अन्य आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है। इस घटना में आठ आरोपी जेल में बंद हैं और नौ आरोपी फरार चल रहे हैं जबकि एक आरोपी को भीड़ पीट-पीटकर मार चुकी है। एसपी रवि शंकर छवि ने बताया कि 23 अप्रैल ... और पढ़ें »

  • कुख्यात धर्मेंद्र किरठल की पत्नी गिरफ्तार, अदालत में पेश

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 11:06 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बागपत : रमाला पुलिस ने मंगलवार को किरठल गांव से कुख्यात धर्मेंद्र की पत्नी व ग्राम प्रधान को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया, जहां उनके चौहरे हत्याकांड में बयान हुए हैं। सुदेश देवी 2004 में हुए चौहरे हत्याकांड के मुकदमे की वादी थीं और कई साल से अदालत में बयान देने नहीं जा रही थीं, जिसके बाद अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी करने के बाद कुर्की वारंट जारी कर दिए थे। रमाला थाना क्ष... और पढ़ें »

  • पोषण पुनर्वासन केंद्र में कुपोषित बच्ची ने दम तोड़ा

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 11:06 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बागपत : मंगलवार की सुबह छह माह की कुपोषित बच्ची ने पोषण केंद्र पर ही दम तोड़ दिया। परिजनों का आरोप है कि बच्ची की मौत सही से देखभाल और उपचार न होने पर हुई है। निवाड़ा गांव के शाबिर ने 29 अप्रैल की सुबह 11.55 पर अपनी छह माह की बेटी जैनब को जिला अस्पताल में खुले पोषण पुनर्वासन केंद्र में भर्ती कराया था। जैनब अति कुपोषित थी। मंगलवार की सुबह लगभग पांच बजे जैनब की मौत हो गई। मृतका के ... और पढ़ें »

  • भूमि की नई कीमत पर ही देंगे कब्जा : पंचायत

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:42 PM (IST)

    संवाद सूत्र, दाहा (बड़ौत) : बामनौली गांव में चकबंदी प्रकरण को लेकर पंचायत हुई, जिसमें किसानों ने निर्णय लिया कि कब्जा परिवर्तन की कार्रवाई तब तक नहीं होने दी जाएगी, जब तक उन्हें भूमि की वर्तमान कीमत नहीं मिल जाती। दूसरी ओर कब्जा परिवर्तन के लिए मंगलवार को एसडीएम ने दोघट थाने में पुलिस कर्मियों के साथ बैठक की। बामनौली की चौपाल पर हुई पंचायत कि अध्यक्षता करते हुए ब्रह्म¨सह ने कहा कि चकबंदी विभाग और ... और पढ़ें »

  • दिनदहाड़े घर में घुसकर की लूटपाट

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:41 PM (IST)

    बागपत : नगर के पुराना कस्बे में दिनदहाड़े घर में घुसकर दो बदमाशों ने महिला के साथ मारपीट कर नगदी व लाखों के जेवर लूट लिए। पीड़िता शब्बो ने बताया कि दोपहर के समय घर के बाहर दो लोग उसके पति का नाम लेकर आवाज लगा रहे थे कि वे उमरदीन के दोस्त हैं उससे मिलना चाहते हैं। बच्चों ने कहा कि पापा घर पर नहीं हैं तो वे बोले कि कोई बात नहीं, बेटा पानी तो पिला दो। पानी की बात सुनकर बच्चों ने दरवाजा खोल दिया। दरवा... और पढ़ें »

  • जल संरक्षण के प्रति किया जागरूक

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:19 PM (IST)

    संवाद सूत्र, अग्रवाल मंडी टटीरी (बागपत) : ग्रामीण प्रतिभा विकास संस्थान एवं सत्य युवा ब्रिगेड के तत्वावधान में मंगलवार को कस्बावासियों को जल संरक्षण के प्रति जागरूक किया। संस्था के सचिव राधेकृष्ण शर्मा ने कहा कि जल का जीवन में बहुत महत्व है। पानी की एक-एक बूंद कीमती है। यदि पानी का इसी प्रकार दुरुपयोग होता रहा तो आने वाले समय में लोगों को गंभीर पेयजल संकट का सामना करना पड़ेगा। भूजल बचाने के लिए ल... और पढ़ें »

  • मिशन 2017 : बूथ से शीर्ष स्तर तक जुटने का आह्वान

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:10 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बड़ौत : कांग्रेसियों की बैठक में मिशन 2017 विधानसभा चुनाव के लिए बूथ से शीर्ष स्तर तक पूरी ताकत के साथ जुट जाने का आह्वान किया गया। जिला कार्यालय पर बैठक में जिलाध्यक्ष चौधरी रामकुमार ¨सह ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की नाकामी से जनता में रोष है। खाद्य सुरक्षा बिल के अंतर्गत बनाए जाने वाले राशन कार्डों का कार्य अपूर्ण है। गन्ना के बकाया भुगतान के लिए किसान गिड़गिड़ा रहा है मगर सुनवाई... और पढ़ें »

  • गेहूं खरीद केंद्र पर बंद मिली तौल

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:05 PM (IST)

    खेकड़ा : एडीएम ने मंगलवार को नगर के सरकारी गेहूं क्रय केंद्रों का निरीक्षण कर किसानों से केंद्रों पर मिल रही सुविधाओं की जानकारी ली। केंद्र पर अभिलेख व कांटे भी जांचे। अधिकारियों को डूडाहेड़ा क्रय केंद्र पर तौल बंद मिली। एडीएम राकेश मालपाणी व एसडीएम दीपाली कौशिक ने रेलवे रोड स्थित पीसीएफ के गेहूं क्रय केंद्र का निरीक्षण किया। गेहूं की गुणवत्ता की जांच, गेहूं तौलने वाले कांटे का साधारण बाट से वजन, ... और पढ़ें »

  • तस्करी कर लाई गई कच्ची शराब पकड़ी

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:04 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, खेकड़ा : पुलिस ने तस्करी कर कार में ले जाई जा रही भारी मात्रा में शराब पकड़ी। पुलिस ने शराब व कार को जब्त कर आरोपी को दबोच लिया। मौका पाकर दो आरोपी फरार हो गए। पुलिस को सूचना मिली थी कि लोनी क्षेत्र से शराब की तस्करी हो रही है। मंगलवार को पुलिस ने फिरोजपुर मुबारिकपुर रोड पर चे¨कग शुरू की। इसी बीच कार सवार तीन लोग आए। पुलिस ने रुकने का इशारा किया वे भाग निकले। पुलिस ने कुछ दूरी पर ... और पढ़ें »

  • बीएड प्रशिक्षुओं को नहीं मिली छात्रवृत्ति

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:03 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बड़ौत : बाबू कामता प्रसाद महाविद्यालय के बीएड प्रशिक्षुओं को छात्रवृत्ति नहीं मिल पाई है। क्षुब्ध छात्र-छात्राएं मंगलवार को तहसील पहुंचे और जमकर नारेबाजी की। विद्यार्थियों का कहना था कि बीएड सत्र 2015-16 के सामान्य व एससी कटेगरी के छात्र-छात्राओं को तो छात्रवृत्ति वितरित कर दी गई है मगर ओबीसी केटेगरी के विद्यार्थियों को अब तक छात्रवृत्ति नहीं मिली। आरोप लगाया कि समाज कल्याण विभाग की... और पढ़ें »

  • घटिया निर्माण सामग्री प्रयोग करने का आरोप

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:02 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बड़ौत : बदरखा व ककौर के ग्रामीणों ने छपरौली-बदरखा-ककौर मार्ग के मरम्मतीकरण में घटिया निर्माण सामग्री इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया और एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। मंगलवार को पूर्व चेयरमैन रामकुमार के नेतृत्व में तहसील पहुंचे दर्जनों ग्रामीणों ने ठेकेदार पर मानक के अनुरूप सड़क का निर्माण न करने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की। उनका कहना था कि मार्ग का निर्माण 2005 में किया गय... और पढ़ें »

  • बाडी बिल्डर प्रवीण तोमर ने पूना में जीता गोल्ड

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:00 PM (IST)

    संवाद सहयोग, बड़ौत : महाराष्ट्र के पूना में आयोजित नेशनल बॉडी बि¨ल्डग चैंपियनिशप में प्रथम स्थान प्राप्त करने प्रवीण तोमर का नगर में जोरदार स्वागत किया गया। सम्मान समारोह में प्रवीण तोमर को प्रतीक चिह्न भेंट किया गया। केंद्र के संचालक डा. विकास वशिष्ठ ने कहा कि प्रवीण तोमर ने स्वर्ण पदक हासिल कर अपने क्षेत्र का नाम राष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया है। उनकी उपलब्धि पर सभी जनपद वासियों को गर्व है। प्रवीण ... और पढ़ें »

  • पहचान वालों ने ही मौत के घाट उतारा किसान

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 06:59 PM (IST)

    संवाद सूत्र, बिनौली (बड़ौत) : सिरसलगढ़ गांव में हुए किसान सुशील उर्फ कल्लू हत्याकांड में पुलिस के हाथ कुछ अहम सुराग लगे हैं। जांच में सामने आया कि परिचितों ने ही किसान मौत के घाट उतारा है। शक के दायरे में कई लोग आए हैं, लेकिन ठोस सुबूत नहीं होने के कारण पुलिस उन पर हाथ डालने से कतरा रही है। आरोपियों की तलाश में कई जगह ताबड़तोड़ दबिश भी दी। सिरसलगढ़ निवासी सुशील उर्फ कल्लू (38) पुत्र जयपाल रविवार दे... और पढ़ें »

  • विद्याभारती की बौद्धिक परीक्षा में 130 परीक्षार्थी हुए शामिल

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 06:55 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, खेकड़ा : नगर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अनुषांगिक संगठन विद्या भारती की ओर से बौद्धिक परीक्षा 2016 का आयोजन कराया गया, जिसमें क्षेत्र के 130 परीक्षार्थियों ने भाग लिया। मंगलवार को जैन इंटर कालेज में आयोजित परीक्षा में संघ की शाखाओं, क्रियाकलापों तथा राष्ट्रीयता पर आधारित प्रश्न पूछे गए थे। परीक्षा को लेकर परीक्षार्थियों में खासा उत्साह दिखा। परीक्षार्थी नियत समय से घंटा भर पूर्व... और पढ़ें »

  • शिकायतों का अंबार, निस्तारण धड़ाम

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 06:53 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बागपत : लगता है कि तहसील दिवस अपने मकसद में विफल साबित हो रहा है। फरियादियों की शिकायतों का मौके पर निस्तारण नहीं हो रहा। मंगलवार को तीनों तहसीलों पर 176 शिकायतें आईं, लेकिन निस्तारण हुआ महज 11 शिकायतों का। हालांकि, डीएम हृदय शंकर तिवारी ने अधिकारियों को सात दिन में शिकायतों का निस्तारण करने का आदेश दिया। ग्राम पंचायत की जमीन से अवैध कब्जे हटवाने की हिदायत भी दी है। डीएम और एसपी... और पढ़ें »

  • राशन डीलर के समर्थन में उतरे ग्रामीण

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 06:51 PM (IST)

    बागपत : डौलचा गांव के राशन डीलर की शिकायत का मामला तूल पकड़ चुका है। मंगलवार को ग्रामीणों ने एसडीएम बागपत के दफ्तर पर प्रदर्शन कर राशन डीलर पर लगे अनियमितता के आरोप को झूठा बताया। एसडीएम को दिए ज्ञापन में लोगों ने कहा, राशन डीलर मिट्टी का तेल तथा गेहूं व चावल का सही वितरण करता है। शिकायत करने वाले राशन डीलर से अवैध वसूली करना चाहते हैं। अवैध वसूली की मांग पूरी नहीं होने पर शिकायतकर्ता कोई न कोई बहा... और पढ़ें »

  • रिटायर्ड फौजी ने दी प्राण त्यागने की चेतावनी

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 06:49 PM (IST)

    बड़ौत : वाजिदपुर गांव के रिटायर्ड फौजी सुभाषचंद कश्यप की मांग है कि शहर के बीचो-बीच स्थित घनश्याम गंज मंडी को नवीन मंडी में स्थानांतरित की जाए। उधर, बड़े वाहनों की दिन में नो-एंट्री की जाए, रेलवे स्टेशन के पास व अन्य जगहों पर बने अवैध वाहन स्टैंड हटाए जाएं, सड़कों के बीच बनी अवैध पार्किंग हटाई जाए और मार्गों से अतिक्रमण हटाया जाए। सबसे बड़ी समस्या मंडी स्थानांतरित की है। उनका कहना है कि मंडी में आने व... और पढ़ें »

(News from Bagpat, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें