Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बागपत

कुत्तों के हमले से एक हिरण की मौत, दूसरा हुआ जख्मी

बागपत : वन विभाग जंगली जानवरों की सुरक्षा का कितना भी दम भरता हो, लेकिन आए दिन जंगली जानवर किसी न किसी कारण से दम तोड़ रहे हैं। मंगलवार को भी हजूराबाद गढ़ी गांव में घुसे एक हिरण को कुत्तों ने मार डाला, जबकि पुरा गांव में घुसे हिरण को ग्रामीणों ने बामुश्किल जख्मी हालत में बचाया। मंगलवार दोपहर हजूराबाद गढ़ी गांव में एक हिरण घुस गया। गांव में घुसते ही कुत्तों ने हिरण को घेर लिया और उसे बुरी तरह नोंच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:28 PM (IST)
        

हाजी इफ्तकार पानीपत से भी हुआ फरार

जागरण संवाददाता, बड़ौत : बिजनौर बम विस्फोट प्रकरण को लेकर आतंकी जुबेर का साथी हाजी इफ्तकार पानीपत से भी फरार हो गया है। सुरक्षा एजेंसी पूछताछ के लिए उसे खोज रही हैं, लेकिन अभी तक कोई सुराग नहीं मिल सका है। मंगलवार को पानीपत में भी कई स्थानों पर ताबड़तोड़ दबिश दी गई। छपरौली थाना क्षेत्र के टांडा गांव निवासी हाजी इफ्तकार पर शक है कि उसने बिजनौर के आतंकियों को पनाह दे रखी है। हालांकि यह बात कितनी सच्ची... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:28 PM (IST)
        

पुलिस कस्टडी से आरोपी फरार, पुलिसकर्मी सस्पेंड

जागरण संवाददाता, बड़ौत : पुलिस की कार्यप्रणाली पर एक और कालिख लग गई है। बाइक पर न्यायालय में ले जाया जा रहा एक वारंटी पुलिस कस्टडी से फरार हो गया। घंटों तक जंगलों में खोजबीन की गई, लेकिन कोई सुराग नहीं लग सका। एसपी ने दोघट थाने के हेड कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया है। निरपुड़ा गांव निवासी अनिल पुत्र ब्रह्मा सिंह चोरी का आरोपी था और न्यायालय से उसके वारंट जारी हो चुके थे। सोमवार को पुलिस ने उसे दोघट ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:28 PM (IST)
        

टटीरी की टीम ने छह अंकों से मवीकलां को पीटा

बागपत : डीएवी इंटर कालेज अग्रवाल मंडी टटीरी कस्बे में रवा राजपूत युवा निर्माण कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री साहब सिंह ने कहा कि खेल युवाओं का भविष्य है। खेलों से एक ओर जहां शारीरिक विकास होता है, वहीं कैरियर भी संवरता है। पहले दिन मानव स्पोर्टस क्लब टटीरी ने मवीकलां की टीम को छह अंकों से हराकर विजय हासिल की। भारतीय राष्ट्रीय रवा राजपूत महासभा के तत्वावधान में मं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:28 PM (IST)
        

पद के दुरुपयोग का आरोप, डीएम से मिले लोग

बागपत : अग्रवाल समाज के अध्यक्ष रहे सतीश गुप्ता पर पद के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए डीएम को शिकायत पत्र दिया। शांति व्यवस्था व प्रशासनिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए सहयोग मांगा। अग्रवाल समाज के लोगों ने आरोप लगाया कि पूर्व अध्यक्ष सतीश गुप्ता सरकार का नाम लेकर धर्म व समाज के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं और धोखाधड़ी कर रहे हैं। डीएम से मांग की कि शांति बनाए रखने के लिए एसपी तथा प्रशासनिक व्यवस्था बनाए रखने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:28 PM (IST)
        

कोताना-इब्राहिमपुर गांव में श्मशान घाट बनाने की मांग

बड़ौत : शिव सैनिकों ने कोताना और इब्राहिमपुर माजरा में श्मशान घाट बनवाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया और एक ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। मंगलवार को शिव सेना के जिला प्रमुख योगेश कुमार शर्मा के नेत़ृत्व में तहसील पहुंचे शिव सैनिकों बताया कि कोताना और इब्राहिम माजरा गांव में शव के दाहा-संस्कार के लिए श्मशान घाट नहीं है। लोगों को शवदहन के लिए काफी परेशानी का समाना करना पड़ता है। बरसात के दिनों में दिक्कत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:28 PM (IST)
        

..और धू-धूकर जल उठी रावण की लंका

संवाद सूत्र, अमीनगर सराय (बागपत) : कस्बे के प्राचीन शिव मंदिर में चल रही रामलीला के दसवें दिन हनुमान द्वारा लंका दहन और अक्षय वध का मंचन किया गया। इस दौरान हनुमान ने अशोक वाटिका को भी उजाड़ा। रामलीला मंचन में कलाकारों ने दर्शाया कि हनुमान सीता माता की खोज में लंका पहुंच जाते हैं, जहां विभीषण उन्हें माता सीता का अशोक वाटिका में होना बताते हैं। हनुमान अशोक वाटिका पहुंचकर माता सीता को श्रीराम की निश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:28 PM (IST)
        

कुख्यात धर्मेद्र और परमवीर भी बने माफिया

जागरण संवाददाता, बागपत : पुलिस ने जनपद में पांच शराब, पांच आपराधिक और दो वन माफिया चिन्हित किए हैं। पुलिस ने इन पर शिकंजा कसने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है। आधा दर्जन माफिया विभिन्न मुकदमों में फरार चल रहे हैं। कई माफिया पर पुलिस जेल के अंदर ही नजर रखे हुए है, जबकि इतने ही माफिया जेल से बाहर पुलिस की नजरों में रह रहे हैं। कुख्यात धर्मेद्र किरठल, परमवीर तुगाना और जाकिर रठौड़ा पर पुलिस ने शिकंजा क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:28 PM (IST)
        

शांति व सौहार्द से मनाएं त्योहार : डीएम

जागरण संवाददाता, बागपत : डीएम धनलक्ष्मी के. ने लोगों से सभी त्योहार आपसी सौहार्द एवं एकता के साथ मनाने की अपील की है। मंगलवार को शांति समिति की बैठक में उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा भी की। मंगलवार को कलक्ट्रेट में आयोजित शांति समिति की बैठक में डीएम धनलक्ष्मी के. ने कहा कि हमारी परंपरा रही है कि हम सभी एक-दूसरे के त्योहारों में शिरकत करते हैं और उल्लास पूर्ण माहौल में त्योहार मनाते हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 07:53 PM (IST)
        

निर्मल भारत : गांव-गांव चला सफाई अभियान

संवाद सहयोगी, बड़ौत : निर्मल भारत योजना के अंतर्गत क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर जागरुकता कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। मंगलवार को हिमालयन ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट लोयन मलकपुर के विभिन्न कोर्सो के छात्र-छात्राओं ने लोयन-मलकपुर गांव में सफाई अभियान चलाया। छात्र-छात्राओं ने गलियों, नालियों को झाडू लगाकर साफ किया और ग्रामीणों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। इस मौके पर सरिता, गौरव, बीना, आरती, पूजा, म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 06:57 PM (IST)
        

कलक्ट्रेट में फूट-फूटकर रोया हितेंद्र का परिवार

जागरण संवाददाता, बागपत : न्याय के लिए दर-दर की ठोकरें खा रही मृतक हितेंद्र की पत्नी मंगलवार को परिवार के साथ कलक्ट्रेट जा पहुंची। न्याय न मिलने पर परिवार के सदस्य फूट-फूट कर रोए। पीड़ित परिवार ने डीएम के सामने पेश होकर अपना दुखड़ा सुनाया। बताया कि हाइकोर्ट के आदेश आए दो माह हो गए, लेकिन पुलिस हत्याकांड की जांच शुरू नहीं कर रही है। मृतक हितेंद्र चौहान की पत्नी अंजना देवी मंगलवार को ससुर लक्ष्मीचंद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 06:40 PM (IST)
        

बागपत में हड़ताल पर रहे सफाई कर्मचारी

संवाद सहयोगी, बागपत : वेतन वृद्धि की मांग को लेकर सोमवार को उत्तर प्रदेशीय सफाई मजदूर संघ के कर्मचारी हड़ताल पर रहे। कर्मचारियों ने चेतावनी दी कि बढ़ा हुआ वेतन नहीं मिलने तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। पूर्व घोषणा के अनुसार सोमवार सुबह नगर पालिका परिषद के सफाई कर्मचारी हड़ताल पर रहे और डूडा कार्यालय परिसर में इकट्ठा हुए। इस दौरान संघ के जिलाध्यक्ष संजय प्रजापति ने कहा कि काफी समय पहले शासनादेश आ चुका ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 06:22 PM (IST)
        

प्रदर्शनी में दिख रही भारतीय संस्कृति की झलक

संवाद सहयोगी, बागपत : नगर के राजकीय इंटर कालेज में मंगलवार को हस्तकला प्रदर्शनी लगाई हुई, जिसमें छात्राओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। प्रदर्शनी में विजेता छात्राओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। प्रदर्शनी का शुभारंभ प्रधानाचार्या प्रीति शर्मा ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया। इसके पश्चात छात्राओं ने भारतीय संस्कृति से जुड़ी वस्तुओं की प्रदर्शनी लगाई। छात्राओं द्वारा तैयार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 06:22 PM (IST)
        

बीडीओ ने लगाई झाड़ू, दिया सफाई का संदेश

संवाद सहयोगी, बागपत : स्वच्छ भारत-निर्मल भारत अभियान के तहत मंगलवार को ब्लाक संसाधन केंद्र पर सफाई अभियान चलाया गया। अभियान के तहत बीडीओ ने झाडू लगाकर लोगों को साफ-सफाई के प्रति जागरूक किया। बीडीओ पवन कुमार विश्वकर्मा ने कार्यालय परिसर में स्टाफ के साथ झाडू लगाई। इसके साथ ही परिसर में उगी घासफूंस को भी हटाया। इस दौरान बीडीओ ने कहा कि सफाई का व्यक्ति के जीवन में बड़ा महत्व है। प्रधानमंत्री के इस अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 06:22 PM (IST)
        

दस महाविद्याओं में निपुण हैं मां कालरात्रि

जागरण संवाददाता, बागपत : मां भगवती के सातवें स्वरूप यानी मां कालरात्रि दस विद्याओं में निपुण हैं। इनका स्वरूप भयंकर है, लेकिन यह सदैव शुभ फल देती हैं। मंगलवार को मां भगवती के छठे स्वरूप मां कात्यायनी का पूजन विधि विधान से किया गया। मां कात्यायनी कुंवारियों को इच्छित वर का सौभाग्य प्रदान करती हैं। मंदिरों व घरों में मां का संपूर्ण श्रृंगार कर उनसे उत्तम फल प्राप्त करने की कामना की गई। मंदिरों में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 06:22 PM (IST)
        

परीक्षा में न बिठाने पर परीक्षार्थियों का हंगामा

खेकड़ा : नगर के एलसीपी कालेज में बीएड की परीक्षा में बैठने से वंचित किए गए छात्रों व उनके अभिभावकों ने जमकर हंगामा काटा। काफी देर बाद विश्वविद्यालय के निर्देश पर परीक्षार्थियों को परीक्षा में बिठाया गया। चौधरी चरणसिंह विश्वविद्यालय मेरठ की वर्ष 2013-14 की परीक्षा शुरू हुई है। नगर के एलसीपी कालेज में भी बीएड परीक्षार्थियों का सेंटर लगा है। आरोप है, करीब सौ से अधिक परीक्षार्थियों के अनुक्रमांक काले... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 11:47 PM (IST)
        

केंद्रों की आइडी ब्लाक, सैकड़ों प्रमाण पत्र फंसे

बागपत : जनसेवा केंद्रों की आइडी ब्लाक हो जाने के कारण आय, जाति और निवास के हजारों प्रमाण पत्र फंस गए हैं। कक्षा नौ और दस के छात्रवृति के फार्म भरने की अंतिम तिथि मंगलवार है, जिससे छात्र-छात्राओं की चिंता बढ़ गई है। आक्रोशित जनसेवा केंद्र संचालकों ने कलक्ट्रेट पर हंगामा कर कंपनी के जिला प्रभारी के खिलाफ नारेबाजी की। जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे लगभग तीन दर्जन जनसेवा केंद्रों की आइडी पिछले... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 11:44 PM (IST)
        

काफी इंतजार के बाद जनपद को 12 करोड़ का 'तोहफा'

संवाद सहयोगी, बागपत : आखिरकार लंबे इंतजार के बाद बागपत को 12 करोड़ का 'तोहफा' मिल गया। ऊर्जा निगम की आरएपीडीआरपी योजना की दूसरी किश्त के रूप में मिले इस बजट से जिले की लचर विद्युत व्यवस्थाओं को सुधारा जाएगा। जर्जर तार, टूटे पोल और ओवरलोड से जूझते ट्रांसफार्मरों से निजात मिलेगी। योजना के तहत विद्युतीकरण के लिए सोमवार को मेरठ से आई टीम ने नगर में कई स्थानों पर निरीक्षण किया। क्या है योजना- जनवरी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 11:44 PM (IST)
        

दिखने लगा पीएम के अभियान का असर

संवाद सहयोगी, बागपत : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान का असर जिले में भी दिखाई देने लगा है। सोमवार को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय और अन्य विद्यालयों में सफाई कर लोगों को जागरूक किया गया। सोमवार को जिला विद्यालय निरीक्षक रविंद्र सिंह ने स्टाफ के साथ कार्यालय परिसर में सफाई की। उन्होंने कहा कि विद्यालयों में सफाई से पहले खुद के कार्यालय में साफ-सफाई करनी होगी। क्योंकि जब तक व्यक्त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 11:43 PM (IST)
        

हुलिया बदलकर सात साल पानीपत में गुजारे

जागरण संवाददाता, बड़ौत : फेसबुक का शौक रखना ही इफ्तकार को महंगा पड़ गया था। 2 दिसंबर-13 को फेसबुक पर अपलोड की गई एक तस्वीर से उसका भांडा फूट गया। हाजी ने सात साल हुलिया बदलकर पानीपत में गुजारे हैं। आतंकी जुबेर के मारे जाने के समय टांडा के हाजी इफ्तकार का भी नाम सामने आया था। हालांकि उस पर छपरौली थाने में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया और जुबेर का साथी होने का आरोप लगा था। स्थानीय पुलिस और सुरक्षा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 11:42 PM (IST)
        
(News from Bagpat, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें