Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बागपत

गर्भवती को पीटने पर कोख में मरे दो नवजात

जागरण संवाददाता, बागपत : ढिकौली गांव में पुरानी रंजिश में फौजी ने छह माह की एक गर्भवती के साथ मारपीट कर दी। पीड़िता के गर्भ में दो बच्चे पल रहे थे। घटना के बाद पीड़िता की हालत खराब हो गई, जिसके बाद उसे अस्पताल में मरे हुए दो नवजात पैदा हुए। पीड़ित दंपती दोनों शव लेकर एसपी कार्यालय पहुंचा और पुलिस को मामले से अवगत कराया। चांदीनगर थाना क्षेत्र के ढिकौली गांव निवासी संजीत ने एसपी कार्यालय पर बताया कि ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:40 AM (IST)
        

दारोगा ने डाला था तस्करा : एसपी

जागरण संवाददाता, बागपत : चौतरफा महकमे की छीछालेदर होती देख एसपी ने दूसरे दिन चुप्पी तोड़ दी। कहा कि थाने में डाले गए तस्करे और समाचार पत्रों में प्रकाशित खबरों के अनुसार, तत्कालीन मंत्री के पिता द्वारा दारोगा को धमकाने के प्रकरण की जांच एएसपी करेंगे। रिपोर्ट के आधार के बाद ही इस मामले की सच्चाई का पता चल सकेगा और उसके बाद ही कार्रवाई की जाएगी। तत्कालीन दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री डा. कुलदीप उज्जवल ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:40 AM (IST)
        

'जर्जर हाइवे से हो रहा भारी नुकसान'

जागरण संवाददाता, बड़ौत : दिल्ली-यमुनोत्री हाइवे के जर्जर होने पर मिनी बस एसोसिएशन, बड़ौत ने नाराजगी जताई है। शनिवार को बैठक कर एसोसिएशन सदस्यों ने सरकारी तंत्र के प्रति रोष जताया और कहा कि हाइवे के कारण उन्हें भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली बस स्टैंड पर हुई बैठक की अध्यक्षता कर रहे ब्रह्मपाल सिंह ने कहा, हाइवे इतना जर्जर हो चुका है कि आए दिन बसों में खराबी रहती है। बड़े-बड़े गड्ढों के का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:39 AM (IST)
        

बिजरौल के विनय कुमार आईपीसीएल में चयनित

संवाद सहयोगी, बड़ौत : बिजरौल के युवा क्रिकेटर विनय कुमार बालाजी का चयन इंडियन प्रीमियर कारपोरेट लीग (आईपीसीएल) के लिए हो गया है। वह हरियाणा राज्य की टीम की तरफ से प्रतिभाग करेंगे। विनय अपने चयन से खासे उत्साहित हैं। उन्होंने बताया कि हरियाणा 20-20 क्रिकेट फेडरेशन द्वारा आयोजित ट्रायल के आधार पर उनका चयन हरियाणा टीम के लिए हुआ है। आगामी 12 नवंबर से शुरू हो रही आइपीसीएल 20-20 में विनय अपना जलवा दिख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:39 AM (IST)
        

मुजफ्फरनगर के लिए --- ट्रैक्टर-ट्रॉली को बस ने मारी टक्कर, तीन घायल

अमीनगर सराय मार्ग पर हुआ हादसा जागरण संवाददाता, बड़ौत : अमीनगर सराय मार्ग पर रेलवे क्रॉसिंग के पास पुआल से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली में बस ने टक्कर मार दी, जिससे ट्रैक्टर खाई में पलट गया। दुर्घटना में तीन लोग घायल हो गए, जिन्हें निजी नर्सिग होम में भर्ती कराया गया। बुढ़ाना (मुजफ्फरनगर) के खेड़ी गांव निवासी अबरार, इंतजार व दीन मोहम्मद ट्रैक्टर-ट्रॉली में हरियाणा से पुआल लेकर अपने गांव जा रहे थे। जब वे अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:39 AM (IST)
        

सड़कों पर रहा बसों का टोटा, यात्री रहे हलकान

जागरण संवाददाता, बड़ौत : भाईदूज के पर्व पर यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। तमाम मार्गो पर संचालन व्यवस्था बुरी तरह ध्वस्त रही। हालांकि रोडवेज ने अपनी सारी बसों को वर्कशॉप से बाहर निकाल दिया था, लेकिन फिर भी बसों का टोटा ही रहा। शनिवार को सुबह से ही सड़कों पर यात्रियों का आवागमन शुरू हो गया था। दोपहर के समय तो दिल्ली बस स्टैंड, बिनौली बस स्टैंड समेत तमाम बस स्टैंडों पर यात्रियों की भारी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:39 AM (IST)
        

जैन संत ने दिया सत्य मार्ग पर चलने का संदेश

संवाद सूत्र, अमीनगर सराय (बागपत) : कस्बे के पा‌र्श्वनाथ दिगंबर जैन मंदिर में चार्तुमास कर रहे मुनि सुबोध सागर महाराज का शनिवार को भव्य पिच्छी परिवर्तन एवं वर्षायोग समापन समारोह हुआ, जिसमें श्रद्धालुओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। दिगंबर जैन समाज के तत्वावधान में कार्यक्रम का शुभारंभ पंडित धनराज जैन ने मंगलाचारण से किया गया। प्रधानाचार्या बबीता जैन ने गुरु वंदना की और शिक्षिका सरोज बाला जैन ने वर्षायोग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:11 PM (IST)
        

अब हर लड़की होगी 'निर्भय'

जागरण संवाददाता, बड़ौत : ट्रेनों में चलने वाली हर लड़की अब 'निर्भय' होगी। उसे जरा भी तकलीफ किसी ने दी तो जान आफत में पड़ सकती है। ट्रेनों में छेड़छाड़ की घटनाओं को रोकने के लिए जीआरपी ने 'निर्भय' योजना के तहत निर्भय कार्ड बांटे। बस, एक मिस्ड कॉल पर पुलिस पीड़िता तक पहुंच जाएगी। शनिवार को जीआरपी ने लोनी से कांधला रेलवे स्टेशन तक ट्रेनों में लड़कियों को निर्भय कार्ड बांटे। जीआरपी थानाध्यक्ष सुनील दत्त ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:03 PM (IST)
        

ट्रैक्टर-ट्रॉली को बस ने मारी टक्कर, तीन घायल

जागरण संवाददाता, बड़ौत : अमीनगर सराय मार्ग पर रेलवे क्रॉसिंग के पास पुआल से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली में बस ने टक्कर मार दी, जिससे ट्रैक्टर खाई में पलट गया। दुर्घटना में तीन लोग घायल हो गए, जिन्हें निजी नर्सिग होम में भर्ती कराया गया। बुढ़ाना (मुजफ्फरनगर) के खेड़ी गांव निवासी अबरार, इंतजार व दीन मोहम्मद ट्रैक्टर-ट्रॉली में हरियाणा से पुआल लेकर अपने गांव जा रहे थे। जब वे अमीनगर सराय मार्ग पर रेलवे क्रॉसि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:03 PM (IST)
        

ट्रेन और बसों की छत पर 'सवार' होकर पहुंचा भाई-बहन का स्नेह

जागरण संवाददाता, बागपत : भाई-बहन के असीम प्यार-स्नेह और अटूट रिश्ते की परख लेने को देरी से पहुंच रहीं बस व ट्रेनों ने अपनी कोशिश की तो इस 'स्नेह' ने बहना के पास पहुंचने के लिए छतों के ऊपर सवार होने में भी हिचक नहीं दिखाई। बहन भाई से मिलने या फिर भाई से मिलने बहन देरी से ही सही, पहुंच गई। बहनों ने अपने भाइयों की लंबी उम्र की कामना के लिए व्रत रख मंगल कामना कीं। शनिवार को भैया दूज का पर्व जिलेभर म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 05:35 PM (IST)
        

हम प्रदेश में मंत्री हैं, तू चौकीदार

जागरण संवाददाता, बागपत : आरोपियों को पकड़ने गए दारोगा को मंत्री के पिता ने धमकी तक दे डाली। उन्होंने कहा, 'हम प्रदेश में मंत्री हैं और तू एक चौकीदार। हम तुझे नौकरी करना सिखा देंगे।' दो दिन पहले बालैनी थाने से दारोगा अशोक कुमार दो सिपाहियों को लेकर मवीकला गांव में गोवध का प्रयास करने वाले दो आरोपियों को पकड़ने के लिए गए थे। आरोपियों ने पुलिस को देखकर दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री डा. कुलदीप उज्जवल के पित... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:39 PM (IST)
        

वीरेंद्रपाल लौहड्डा को भेंट किया चांदी का हुक्का

संवाद सहयोगी, बड़ौत : जाट शिक्षा सभा के वर्तमान अध्यक्ष और प्रत्याशी वीरेंद्रपाल सिंह लौहड्डा का गुराना गांव में जोरदार स्वागत किया गया। शुक्रवार को गांव में सुखपाल प्रधान, सुरेंद्र बाबू, चौधरी धर्मपाल सिंह के आवासों पर सैकड़ों आजीवन सदस्यों की मौजूदगी में वीरेंद्रपाल सिंह को उनके वजन के बराबर सिक्कों में तौला गया। इसी क्रम में गांव में जगह-जगह उनका फूलमालाओं से जोरदार स्वागत किया गया। गांव में नरे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:25 PM (IST)
        

जनता वैदिक को बनाऊंगा कृषि विश्वविद्यालय :राजबीर

संवाद सहयोगी, बड़ौत : जाट शिक्षा सभा अध्यक्ष पद के प्रत्याशी राजबीर सिंह बड़ौली का मवीकलां गांव में जोरदार स्वागत किया गया। शुक्रवार को गांव में राज्यमंत्री डा. कुलदीप उज्ज्वल के निवास पर राजबीर सिंह का फूलमालाओं से स्वागत किया गया। राज्यमंत्री ने उन्हें हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया। गांव में आयोजित सभा में पूर्व विधायक डा. महक सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार ने अपने घोषणा पत्र में जाट कालेज के यूनिवर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:24 PM (IST)
        

हादसे में मां और दो बेटों की मौत

संवाद सूत्र, अमीनगर सराय (बागपत) : दीपावली मनाने के लिए गुरुवार को बाइक से बेटी के घर जा रही एक महिला व उसके दो बेटों की हिसावदा मोड़ के पास हादसे में मौत हो गई। एक बस से बचने के चक्कर में इनकी बाइक का पहिया गड्ढे में गिर गया था, जिससे बाइक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़े ट्रैक्टर-ट्राली से टकरा गई। दिल्ली के बुराड़ी थाना क्षेत्र की संतनगर कालोनी निवासी सुनीता (55) अपने बेटों धीरज यादव (20) और नीरज ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:22 PM (IST)
        

जर्जर हाइवे को लेकर जल्द ही होगा आंदोलन :लोकेश दीक्षित

संवाद सहयोगी, बागपत : बसपा विधायक लोकेश दीक्षित ने कहा कि दिल्ली-सहारनपुर हाइवे की जर्जर हालत को लेकर लोगों में आक्रोश है। जल्द ही हाइवे के नवीनीकरण को लेकर आंदोलन किया जाएगा। शुक्रवार को बसपा विधायक सिसाना गांव में आयोजित गणमान्य लोगों की बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि जिले में समस्याओं की भरमार है। उन्होंने आरोप लगाया कि जिला प्रशासन कुछ लोगों के चुंगल में है और उनके इशारे पर चल रहा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:26 PM (IST)
        

पंचवटी के 'गोवर्धन' बने श्रद्धा का केंद्र

संवाद सहयोगी, बड़ौत : गोवर्धन का त्योहार क्षेत्र में परंपरागत रूप में श्रद्धापूर्वक मनाया गया। लोगों ने गोबर से भगवान गोवर्धन की विशाल आकृति बना पूजन किया। गौशालाओं और मंदिरों में अन्नकूट प्रसाद का वितरण किया गया। शुक्रवार को गोवर्धन के अवसर पर नगर के विभिन्न मंदिरों में भगवान गोवर्धन को छप्पन भोग लगाया गया और प्रसाद का वितरण हुआ। पंचवटी मंदिर परिसर में श्री साईं युवा सेवा समिति के तत्वावधान में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:56 PM (IST)
        

जेवी इंटर कालेज ने जीती क्षेत्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता

संवाद सहयोगी, बड़ौत : जनता वैदिक इंटर कालेज में क्षेत्रीय सीके नायडू क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न माध्यमिक विद्यालयों की टीमों ने प्रतिभाग किया। शुक्रवार को आयोजित प्रतियोगिता का उद्घाटन प्रधानाचार्य डा. आत्माराम तोमर ने फीता काटकर किया। पहला मैच में जनता वैदिक इंटर कालेज और महात्मा गांधी इंटर कालेज की टीमों के बीच हुआ। इसमें जनता वैदिक इंटर कालेज की टीम ने एकतरफा जीत हास... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:49 PM (IST)
        

राजीव तोमर को क्रीड़ा शिरोमणि सम्मान

संवाद सहयोगी, बागपत : ग्लास्गो में हुए 20वें राष्ट्रमंडल खेल में जिले का नाम अंतरराष्ट्रीय फलक पर चमकाने वाले एकमात्र मल्ल राजीव तोमर को 'दैनिक जागरण' ने क्रीड़ा शिरोमणि सम्मान से नवाजा। रजत पदक विजेता मल्ल ने जागरण का आभार व्यक्त किया। शुक्रवार को बागपत 'दैनिक जागरण' कार्यालय में एचआर मैनेजर आदित्य शर्मा और जिला प्रभारी रामानुज ने पदकवीरों के सम्मान की श्रृंखला के तहत रजत पदक विजेता मल्ल राजीव त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:09 PM (IST)
        

कहीं सफाई..तो कहीं गंदगी के ढेर

संवाद सहयोगी, बागपत : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को जागरूक करने के लिए सफाई अभियान के माध्यम से एक अनूठी पहल शुरू की, लेकिन दीपावली के बाद अब भी कई स्थानों पर सफाई को लेकर जागरूकता नहीं दिखाई दी। गली-मोहल्ले में कूड़े के ढेर नजर आए। दीपावली पर्व को लेकर चहुंओर उमंग और खुशियों का माहौल था, लेकिन पर्व के बाद अब कई स्थानों पर लोगों के लिए परेशानियों का सबब भी बन रहा है। गली-मोहल्ले में हुई आ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:08 PM (IST)
        

गुफा मंदिर पर रही श्रद्धालुओं की भारी भीड़

संवाद सहयोगी, बागपत : दीपावली के दिन गुफा मंदिर पर श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा रहा। दिनभर में हजारों से अधिक श्रद्धालुओं ने मंदिर में पहुंच पूजन किया। श्रद्धालुओं की भीड़ के चलते दिल्ली-यमुनोत्री हाइवे की रफ्तार भी थम गईं। दीपावली से कई दिन पूर्व गुफा मंदिर पर श्रद्धालुओं की भीड़ लगनी शुरू हो जाती है। बुधवार को दीपावली और गोवर्धन के दिन भी पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालुओं का जमावड़ा लगा रहा। दिन निकलते... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:05 PM (IST)
        
(News from Bagpat, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें