1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बागपत

सास का कत्ल करने वाली बहू प्रेमी के साथ गिरफ्तार

बागपत : शहर के ब्रह्मवती हत्याकांड में पुलिस ने मृतका की बहू को उसके प्रेमी के साथ गिरफ्तार करते हुए घटना का सनसनीखेज खुलासा कर दिया है। पुलिस का दावा है कि मृतका ने अपनी बहू और उसके प्रेमी को हमबिस्तर होते देख लिया था। बहू ने इज्जत का भंडाफोड़ होते देख प्रेमी के साथ मिलकर सास को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त फाली और दाव को भी बरामद कर लिया है। घटना में किसी तीसरे कातिल नाम भी स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 11:09 PM (IST)
        

कांवड़ियों की सेवा में रहेगी मोबाइल डिस्पेंसरी : डीएम

बागपत : राष्ट्रवंदना चौक पर डीएम नरेंद्र शंकर पांडेय ने चिकित्सा शिविर का शुभारंभ किया और दो मोबाइल डिस्पेंसरी रवाना की। डीएम ने कहा कि श्रावण माह पवित्र माह है। इसमें श्रद्धालु भगवान आशुतोष का जलाभिषेक करने के लिए हरिद्वार आदि स्थानों से गंगा जल लाते हैं। दिल्ली यमुनोत्री हाईवे से लाखों कांवड़िये गुजरते हैं। उन्हें चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिए ऐसे शिविर बहुत लाभदायक होते हैं। बताया कि मोबाइ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 10:49 PM (IST)
        

हरिद्वार से कांवड़ लेकर बागपत तक पहुंचे शिवभक्त

बड़ौत : हरिद्वार व गोमुख से पवित्र गंगाजल लेकर आने वाले शिवभक्तों ने बागपत की सीमा में प्रवेश कर लिया है। आज से बड़ौत-बुढ़ाना मार्ग पर आस्था का सैलाब उमड़ना शुरू हो जाएगा। कांवड़ लेकर आने वाले शिवभक्तों के स्वागत में बड़ौत-बुढ़ाना मार्ग पर कई जगह शिविर लगाए गए हैं। रविवार को तीन शिविरों का शुभारंभ कर दिया। पहले दिन कांवड़ियों की संख्या नाममात्र ही रही। उम्मीद है, सोमवार से कांवड़िया आने शुरू हो जाएंगे। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 10:49 PM (IST)
        

शबगा गांव में धार्मिकस्थल पर तोड़फोड़, हंगामा

छपरौली (बागपत): थाना क्षेत्र के शबगा गांव में एक दबंग ने धार्मिकस्थल की जमीन कब्जाने के लिए वहां तोड़फोड़ की। भनक लगने पर ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर हंगामा किया। शिकायत पर पहुंची पुलिस ने खानापूर्ति कर पिंड छुड़ा लिया। इसके बाद गांव में हुई पंचायत में पुलिस-प्रशासन के प्रति आक्रोश जताया गया। शबगा गांव में कई दशक पुराना एक धार्मिकस्थल है। उसके सामने थोड़ी सी भूमि बंजर पड़ी है, जिस पर एक दबंग की निगाह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 10:48 PM (IST)
        

नगर में निकाला फ्लैग मार्च

बागपत : श्रावणी मेला व कावड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराने के लिए सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए आरएएफ और पुलिस ने नगर में फ्लैग मार्च निकाला। शहर कोतवाली से शु्रू हुआ फ्लैग मार्च कोर्ट रोड, यमुना रोड, गांधी बाजार, शौकत मार्किट, पांडव रोड होते हुए पुराना कस्बा चौकी पर पहुंचा। इसके बाद केतीपुरा मोहल्ला, चौहानान मोहल्ला सहित पुराने कस्बे में आरएएफ और पुलिस के जवानों ने फ्लैग मार्च निकाला। सीओ ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 10:48 PM (IST)
        

सत्संग सुनने वाले लोगों का बदल जाता है भाग्य : गुरमीत

बिनौली : डेरा सच्चा सौदा शाह सतनाम जी आश्रम बरनावा में चल रहे रुहानी सत्संग में संत राम रहीम गुरमीत ¨सह इंसा महाराज ने कहा, राम-नाम का जाप करने से पाप कम हो जाते हैं। सत्संग में वचनों को सुनकर उन पर अमल करने वाले इंसान का भाग्य बदल जाता है। उन्होंने कहा कि सत्संग में आकर विचार करने से ही मानव जीवन का भला हो सकता है। अपने विचारों का शुद्धिकरण करने पर भी परमात्मा की प्राप्ति समान है। वर्तमान में क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 10:47 PM (IST)
        

ओम नम: शिवाय..

खेकड़ा के मोहल्ला अहिरान में नगर का सबसे प्राचीन शिव मंदिर है। यहां शिवरात्रि में विशाल मेला लगता है, जहां दूर दराज से हजारों श्रद्धालु भगवान आशुतोष का जलाभिषेक कर मन्नतें मांगते हैं। मंदिर की विशेषता है, यहां अनवरत निर्माण कार्य जारी रहता है। इतिहास इस प्राचीन शिव मंदिर के निर्माण का वैसे तो कोई इतिहास नहीं मिलता। बुजुर्गों का कहना है, करीब 900 साल पहले खेकड़ा बसा था, तभी से यह मंदिर भी स्थित ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 10:47 PM (IST)
        

कार और बाइक में भिड़ंत, चार घायल

बड़ौत : दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे पर सरूरपुर गांव के नजदीक बाइक और कार में जबरदस्त भिड़ंत हो गई, जिसमें एक महिला समेत चार लोग घायल हो गए। महिला व एक बच्ची की हालत गंभीर है। बागपत निवासी फुरकान रविवार सुबह अपने परिजन मोहम्मद शहजाद, सादिबा व बच्ची फियाज के साथ एक ही बाइक पर सवार होकर अपनी रिश्तेदारी में खेड़की गांव जा रहे थे। जब वह सरूरपुर गांव के पास पहुंचे तो सामने से आ रही कार से उनकी टक्कर हो गई। हाद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 10:46 PM (IST)
        

चातुर्मास में मिलता है विशेष धर्मलाभ : आर्यिका

बड़ौत : आचार्य धर्मसागर जी महाराज साधुवृत्ति आश्रम में रविवार को भव्य कार्यक्रम हुआ, जिसमें आचार्य अभिनंदन सागर महाराज की शिष्या आर्यिका प्रत्यक्षमति माता के पावन वर्षा योग की स्थापना के साथ मंगलकलश स्थापना हुई। धर्मसभा में माताजी ने कहा, चातुर्मास से साधुओं के अलावा श्रावकों को भी विशेष धर्मलाभ मिलता है। कार्यक्रम का शुभारंभ धनपाल जैन ने ध्वजारोहण कर किया। इनके अलावा वीरेंद्र जैन ¨पटी ने दीप प्रज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 10:46 PM (IST)
        

चुनाव में शराब बांटने वालों का होगा बहिष्कार

बड़ौत : शहर के डीएस भवन में हुई सर्व समाज सुधार समिति के सम्मेलन में जिला पंचायत व ग्राम पंचायत चुनावों को लेकर विचार-विमर्श किया गया। निर्णय लिया गया कि यदि कोई भी प्रत्याशी चुनाव में शराब बांटता है तो उसका सामाजिक बहिष्कार किया जाएगा। सम्मेलन की अध्यक्षता कर रहे सुखवीर भगवानपुर ने कहा कि चुनाव नजदीक आ गए हैं। उम्मीदवारों ने भी तैयारी शुरू कर दी है, लेकिन मतदाताओं को बटोरने के लिए उन्होंने हर बार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 10:45 PM (IST)
        

बामनौली के लोगों ने दिया दो दिन का अल्टीमेटम

दाहा : आठ दिन पूर्व बामनौली गांव में हुई तीन घरों में लाखों रुपये की चोरी के मामले में ग्रामीणों के तेवर तल्ख हो गए हैं। रविवार को पंचायत कर ग्रामीणों ने पुलिस को दो दिन का अल्टीमेटम दिया। 24 जुलाई को बामनौली निवासी बैंक कैशियर सुखमाल चंद जैन, ओमप्रकाश चौधरी, जयकुमार शर्मा के घरों में करीब 15 लाख रुपये का सामान चोरी हो गया था। दोघट थाना पुलिस अभी तक चोरों का सुराग नहीं लगा सकी है, जिसके चलते गां... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 10:44 PM (IST)
        

जैन संतों के चातुर्मास को मंगल कलश की स्थापना

खेकड़ा : अतिशय क्षेत्र बड़ागांव के त्रिलोकतीर्थ धाम में जैन संतों के चातुर्मास के लिए मंगल कलश की स्थापना की गई। जैन स्याद्वाद गुरुकुल के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया। जैन संतों ने आशीर्वचन दिया। बड़ागांव के त्रिलोकतीर्थ धाम में जैन संत व त्रिलोकतीर्थ धाम प्रणेता आचार्य सन्मति सागर महाराज के संघस्थ जैन मुनि स्वर भूषण महाराज, आर्यिका चंद्रमति माताजी, आर्यिका ²ष्टि भूषण माताजी, क्षुल्लिका ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 10:44 PM (IST)
        

डा. कलाम के सम्मान में रविवार को खोला स्कूल

बागपत: रविवार को गेटवे इंटरनेशनल स्कूल बागपत में डा.एपीजे अब्दुल कलाम की एक अतिरिक्त कार्यदिवस की इच्छा का सम्मान करते हुए पठन-पाठन का कार्य यथावत चलाया गया और सच्ची श्रद्धांजलि दी। विद्यालय के प्रधानाचार्य अमित चौहान, प्रबंधक सुधीर कुमार व प्रबंधक संचालक सुनील चौहान ने विद्यालय के सभी बालक-बालिकाओं को कलाम जी के प्रेरणादायी जीवन को आदर्श मानकर प्रगति पथ पर बढ़ने के लिए उत्साहित किया। इस अवसर पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 10:43 PM (IST)
        

प्रशासन व पुलिस ने रुकवाया सड़क निर्माण

जागरण संवाददाता, खेकड़ा : नगर के नाला पार मोहल्ले में नगरपालिका परिषद की ओर से एक गली में सड़क निर्माण कार्य चल रहा था। कुछ लोगों ने इसकी चौड़ाई पर एतराज जताया था। शिकायती पत्र मिलने पर प्रशासन ने समाधान होने तक निर्माण कार्य रुकवा दिया है। मोहल्ले के कुछ लोगों ने समाजसेवी वेदपाल ¨सह यादव के नेतृत्व में एसडीएम व पुलिस से शिकायत की थी कि, नालापार मोहल्ले में नगरपालिका परिषद की ओर से जो सड़क निर्माण क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:32 PM (IST)
        

प्रेम विवाह करने को लेकर तहसील में जबरदस्त हंगामा

जागरण संवाददाता, बड़ौत (बागपत) : बड़ौत तहसील में शादी करने पहुंचे एक प्रेमी जोड़े पर प्रेमिका के परिजनों ने जानलेवा हमला बोल दिया। मौजूद लोगों ने प्रेमिका के घरवालों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। मौके पर पहुंची पुलिस को देखकर प्रेमी भाग निकला, जबकि प्रेमिका को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। हरियाणा के करनाल शहर की रहने वाली एक युवती दो माह पूर्व करनाल निवासी अपने पति को छोड़कर लूंब गांव के युवक के साथ फरार ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:31 PM (IST)
        

अपनी लिखी स्क्रिप्ट पर ही नहीं टिक पाई राखी

जागरण संवाददाता, बागपत : बाथरूम में प्लास्टिक की बाल्टी में पानी में मिला खून, आंगन में टूटी पड़ी चूड़ी और फर्श पर खून के धब्बे, एक कमरे में खून से लथपथ पड़ी ब्रहृमवती की लाश और वहीं रखा खून से सना टब। दूसरे कमरे में छिटका पड़ा सामान, टूटी ड्रे¨सग टेबिल और उसके नीचे दबी पड़ी उल्टी सलवार पहने सही सलामत राखी। मौके के हालात देख प्रारंभिक जांच में ही पुलिस का दिमाग घूम गया और तय हो गया कि कातिल घर के अंदर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:28 PM (IST)
        

पत्नी बनाकर घर लाया था, हत्यारिन के रूप में थाने ले गया

जागरण संवाददाता, बागपत : ब्रह्मवती के कत्ल के बाद जिस वक्त सुशील घर से अपनी पत्नी का हाथ पकड़कर थाने ले जा रहा था, हर कोई अवाक था। एक वह शुभ दिन था, जब उसने जीवन संगिनी बनाकर राखी का हाथ थामा था। एक ये मनहूस दिन था, जब उसने उसी हाथ से पकड़ कर पत्नी को पुलिस के हवाले कर दिया। सुशील को ख्वाब में भी इसका इल्म न था कि अग्नि को साक्षी मानकर हर सुख-दुख में उसका साथ निभाने का वचन लेने वाली जीवन संगिनी से न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:28 PM (IST)
        

नन्हे मुन्नों ने मैंगो पार्टी का लिया मजा

बागपत : इंद्रप्रस्थ पब्लिक स्कूल काठा में नर्सरी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए मैंगो पार्टी का आयोजन किया गया। जिसमें सभी बच्चों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। पार्टी के माध्यम से बच्चों को पीले रंग के बारे में जानकारी दी गई। पार्टी में शामिल शिव, सोनाक्षी, अरव, इशु, यश, अदिति, अंश लक्की, प्रियांशी, शिवाली, अनिकेत आदि ने पीले वस्त्र पहनकर पार्टी में चार चांद लगा दिए। बच्चों ने जमकर आम खाये। प्रधानाचार्य ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:27 PM (IST)
        

मसूरी ने दी खेकड़ा को करारी शिकस्त

जागरण संवाददाता, खेकड़ा : मसूरी गांव में एक दिवसीय क्रिकेट मैच का शुभारंभ मोनू शर्मा ने खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त कर किया। खेकड़ा की टीम ने पहले टॉस जीत पहले बल्लेबाजी करते हुए 54 रन बनाए। मसूरी की टीम ने सात ओवर शेष रहते हुए बिना कोई विकेट गंवाए जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। अभिषेक तिवारी ने 36 रन का योगदान दिया, जबकि संदीप यादव ने तीन विकेट लेकर 15 रन का योगदान किया। संदीप को मैन आफ द मैच घोषित क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:26 PM (IST)
        

बहू ने प्रेमी संग मिलकर सास को मार डाला

जागरण संवाददाता, बागपत : नगर स्थित देशराज मोहल्ले में एक महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर धारदार हथियारों से सास को ही मौत के घाट उतार दिया। घटना को लूटपाट का रूप देने की कोशिश की। आरोपी महिला को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने तीन बार बयान बदले। पुलिस के मुताबिक, बहू को अपने प्रेमी के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख लिये जाने पर भेद खुलने के डर से दोनों ने उसकी बेरहमी से हत्या कर दी। मृतका क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:24 PM (IST)
        
(News from Bagpat, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें