Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 28,2014
« Previous | 16 | 17 | 18 | 19 | 20 | 21 | 22 | 23 | 24 | Next »

बागपत

कुत्ते को ले दो पक्षों में संघर्ष, दो घायल

संवाद सहयोगी, खेकड़ा : नगर के शेखपुरा मोहल्ले में कुत्ते को लेकर दो पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चले, जिसमें दोनों ओर से दो युवक घायल हो गए। घायलों को सीएचसी पर उपचार दिलाया गया। दोनों पक्षों ने थाने में एक-दूसरे के खिलाफ तहरीर दी है। शनिवार को शेखपुरा मोहल्ले में शहजाद पुत्र युनूस ने गली में घूम रहे कुत्ते को डंडा मार दिया। इस पर क्षुब्ध मेहरदीन के पुत्र इरफान ने युनूस के साथ मारपीट कर दी। युनुस ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Jul 2014 11:27 PM (IST)
        

मंगल कलश यात्रा के साथ ही सिद्धचक्र महामंडल विधान शुरू

श्री पाश्‌र्र्वनाथ दिगंबर जैन मंदिर में धार्मिक आयोजन संवाद सहयोगी, बड़ौत : श्री पाश्‌र्र्वनाथ दिगंबर जैन मंदिर में शनिवार से सिद्धचक्र महामंडल विधान का शुभारंभ हुआ। नेहरू रोड स्थित मंदिर में विधान का शुभारंभ पर मंगल कलश यात्रा का आयोजन किया गया। यात्रा नेहरू रोड से होते हुए अतिथि भवन पहुंची तथा वहां से गांधी रोड होते हुए वापिस मंदिर में आकर संपन्न हुई। मंदिर में जिनेंद्र भगवान का अभिषेक, शांत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Jul 2014 11:27 PM (IST)
        

बरनावा-दाहा मार्ग पर अनशन आज से

बागपत : बरनावा-दाहा सड़क निर्माण संघर्ष समिति की बैठक में रविवार से शुरू होने वाले अनशन के मद्देनजर रणनीति पर विमर्श किया गया। शनिवार को बरनावा में आयोजित बैठक में मास्टर सलेकचंद तोमर ने कहा कि जिला प्रशासन को बार-बार अवगत कराने के बावजूद मार्ग निर्माण की दिशा में कोई पहल नहीं की जा रही है। कांवड़ मार्ग होने के कारण इससे बड़ी संख्या में श्रद्धालु गुजरते हैं, मगर प्रशासन को इसकी कोई चिंता नहीं है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Jul 2014 11:26 PM (IST)
        

खाद की दुकानों पर की छापेमारी, नमूने भी लिए

संवाद सहयोगी, खेकड़ा : डीएम के निर्देश पर जिलेभर में खाद की दुकानों पर छापामार अभियान चलाया जा रहा है। जिला कृषि अधिकारी ने नगर की दुकानों से उर्वरकों की जांच की और उनके नमूने भी लिए। टीम ने दुकानों के लाइसेंसों की जांच-पड़ताल भी की। जिला कृषि अधिकारी एसपी सिंह ने बताया कि डीएम के निर्देश पर जिले भर में खाद की दुकानों पर उर्वरकों की गुणवत्ता बनाए रखने व नकली उर्वरक बेचने वालों के खिलाफ छापामारी अभ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Jul 2014 11:26 PM (IST)
        

चौ. केहर सिंह के शिक्षकों को मिला विशिष्ट सम्मान

बड़ौत : चौधरी केहर सिंह दिव्य पब्लिक स्कूल के नौ शिक्षक व शिक्षिकाओं को मानव संसाधन मंत्रालय की तरफ से शिक्षा क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए विशिष्ट प्रमाण पत्र भेज सम्मानित किया गया है। शनिवार को विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में इस उपलब्धि पर खुशी मनाई गई। संस्था के सचिव डा. मनीष तोमर ने बताया कि शिक्षण सत्र 2013-14 के लिए प्रधानाचार्य पवन सिंह पुंडीर, प्रीति चौहान, अनुराधा शर्मा, जितेंद्र तोम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Jul 2014 11:25 PM (IST)
        

प्रेमी युगल फरार, दो संप्रदायों में तनाव

बड़ौत : शहर के एक मोहल्ले से दो दिन पूर्व अंतरजातीय प्रेमी युगल परिजनों को चकमा दे फरार हो गया। मामला दो संप्रदायों के होने के कारण तनावपूर्ण स्थिति बनी है। पुलिस ने युवक के चाचा को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। सूत्रों के मुताबिक, पिछले कई माह से दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग चल रहा था। दोनों ने एक साथ जीने-मरने की कसमें खा लीं। उन्होंने परिजनों के सामने शादी करने का प्रस्ताव रखा तो घरवालों ने अं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Jul 2014 11:25 PM (IST)
        

हाईटेंशन लाइन की चपेट में आई डीसीएम, सात झुलसे

बागपत : सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र के डौला गांव में पशु व व्यापारियों से भरी एक डीसीएम हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गई। हादसे में उसमें सवार सात व्यापारी व 14 पशु झुलस गए। डीसीएम के टायर भी धमाके के साथ फट गए। दो व्यापारियों को गंभीर हालत में नर्सिग होम में भर्ती कराया गया है। गौसपुर गांव से शनिवार को पशुओं से भरी डीसीएम बागपत पशु पैंठ जा रही थी। डीसीएम में 14 पशु और रिजवान, इमरान, दीन मोहम्मद, अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Jul 2014 11:24 PM (IST)
        

सद्दाम और प्रमोद गिरोह के 'टच' में थी गाजियाबाद पुलिस

जागरण संवाददाता, बागपत : अमित उर्फ सद्दाम के गाजियाबाद जनपद में घायल होने और पुलिस को इसका सबसे पहले पता चलने के बाद एक बार फिर गाजियाबाद पुलिस पर गिरोह के संपर्क में रहने की चर्चाएं जोर पकड़ने लगी हैं। दो साल पहले भी दोघट कस्बे के 50 हजारी मोनू का एनकाउंटर गाजियाबाद पुलिस ने ही किया था। उस समय भी गाजियाबाद पुलिस पर आरोप लगे थे कि सद्दाम और प्रमोद गिरोह के लोगों ने ही रंजिश के चलते मोनू को गाजियाबा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Jul 2014 11:23 PM (IST)
        

प्रदर्शनी में किया कला प्रतिभा का प्रदर्शन

फ्लावर मेकिंग और पुष्प सज्जा को दर्शकों ने सराहा संवाद सूत्र, अग्रवाल मंडी टटीरी : कस्बे के वैदिक कन्या डिग्री कालेज में शनिवार को गृह विज्ञान विभाग के तत्वावधान में हस्त निर्मित कलाकृतियों की प्रदर्शनी लगाई गई। जिसमें छात्राओं ने सुंदर-सुंदर प्रदर्शनी लगाकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। प्रदर्शनी का शुभारंभ प्राचार्या डा. कमला अग्रवाल ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इसके पश्चात विभागाध्यक्ष डा. र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Jul 2014 07:41 PM (IST)
        

भाजपाइयों ने फूंका प्रदेश सरकार का पुतला

भाजपा नेताओं की गिरफ्तारी पर भड़के कार्यकर्ता संवाद सहयोगी, बड़ौत : मुरादाबाद महापंचायत में जाते समय हुई भाजपा नेताओं की गिरफ्तारी के विरोध में भाजपाइयों ने प्रदेश सरकार पुतला दहन किया। शनिवार को नगर के भगवान महावीर मार्ग पर एकत्रित हुए भाजपाइयों ने पुलिस द्वारा भाजपा नेताओं की गिरफ्तारी को प्रदेश सरकार की दमनकारी नीति करार दिया। भाजयुमो के पश्चिम प्रदेश मंत्री सचिन जैन ने कहा कि प्रदेश सरकार के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Jul 2014 07:40 PM (IST)
        

एडीएम व एएसपी ने सुनीं जनसमस्या

संवाद सहयोगी, खेकड़ा : शासन के आदेश पर शनिवार को थाने में आयोजित समाधान दिवस में एडीएम व एएसपी ने लोगों की समस्याएं सुनीं। इस मौके पर आई तीनों शिकायतों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। थाने पर आयोजित समाधान दिवस में एसडीएम आरके सिंह व प्रभारी निरीक्षक बीआरएस पुंडीर ने फरियादियों की समस्याएं सुनीं। एडीएम संतोष कुमार शर्मा, एएसपी विद्या सागर मिश्रा ने भी निरीक्षण के दौरान समस्याओं का समाधान कराया। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Jul 2014 07:40 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री के दर पहुंचा असारा का 'जलभराव'

एक माह से मस्जिद के सामने भीषण जलभराव जागरण संवाददाता, बड़ौत : रमाला क्षेत्र के असारा गांव में जलभराव का मामला मुख्यमंत्री तक जा पहुंचा है। भीषण जलभराव के कारण लोगों को भारी परेशानी से जूझना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगा शीघ्र कार्रवाई की मांग की है। असारा गांव में रेलवे रोड पर मस्जिद के सामने करीब एक माह से जलभराव है। नालियों से निकला दूषित पानी सड़क पर बहता है। वहां ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Jul 2014 07:40 PM (IST)
        

बड़ागांव मंदिर में महामंडल विधान शुरू

पहले दिन भगवान को चढ़ाए गए आठ अ‌र्घ्य जागरण संवाददाता, खेकड़ा : अतिशय क्षेत्र बड़ागांव के दिगंबर जैन बड़ा मंदिर में श्रीसिद्ध चक्र महामंडल विधान का शुभारंभ हुआ। पहले दिन श्रद्धालुओं ने भगवान को अ‌र्घ्य चढ़ा पुण्य का अर्जन किया। ऐलाचार्य त्रिलोक भूषण महाराज, मुनि स्वर भूषण महाराज व मुनि वैराग्य ऋषि महाराज के सानिध्य में शुरू हुए विधान में विधान के आचार्य पंडित हंसराज जैन व अन्य श्रद्धालुओं ने सर्व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Jul 2014 07:36 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में दो घायल

बागपत : दिल्ली हाइवे पर काठा गांव के पास प्रात: 5:30 बजे एक बाइकसवार सड़क पर घूम रहे सांड से जा टकराया। टक्कर इतनी तेज थी कि बाइक सवार महिला व पुरुष दोनों सामने से आ रही बस से टकरा कर जमीन पर गिर पड़े। सड़क पर गिरते ही दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। बस चालक ने बस रोक यात्रियों की मदद से दोनों को बस में डाला और सीएचसी बागपत लाकर भर्ती कराया। घायल युवक ने अपना नाम दिनेश और युवती ने प्रीति बताया। प्रीति... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Jul 2014 11:59 PM (IST)
        

एक ही परिवार के चार को उतारा था मौत के घाट

बागपत : आतंक का पर्याय बन चुके एक लाख का इनामी अमित उर्फ सद्दाम के खिलाफ मारपीट, जानलेवा हमला और हत्या आदि के 20 मुकदमे जिले में कायम हैं, जबकि एक हत्या के आरोप में वह अदालत से दोषमुक्त किया जा चुका है। रंजिश के चलते आरोपी अपने ही गांव में एक ही परिवार के चार लोगों को मौत के घाट उतार चुका है। आसपास के जिलों समेत उसके खिलाफ विभिन्न थानों में 38 मुकदमे दर्ज हैं जिनमें 22 हत्या के हैं। शुक्रवार को गा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Jul 2014 11:58 PM (IST)
        

विधवा से दिनदहाड़े 40 हजार लूटे

बैंक से पैसे निकलवाकर ले जा रही थी महिला जागरण संवाददाता, बड़ौत : शहर में एक बैंक शाखा से 40 हजार रुपये निकालकर गांव जा रही एक विधवा को बदमाशों ने शिकार बना लिया। उसके ऊपर कीचड़ डाल बदमाश रुपयों से भरा थैला छीनकर फरार हो गए। पीड़िता ने कोतवाली में तहरीर दी है। बदरखा निवासी बिमलेश शुक्रवार को शहर के एक बैंक 40 हजार रुपये निकलवा कर अपने गांव जा रही थी। जब वह दिल्ली बस स्टैंड के पास पहुंची तो एक युवक ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Jul 2014 11:58 PM (IST)
        

शिक्षा के 'मंदिर' के द्वारे 'नरक'

बड़ौत : शिक्षा के मंदिर की यह दुर्दशा देख हर किसी के मुंह से व्यवस्थाओं के प्रति दुत्कार निकलना लाजमी है। मगर लगता है कि नगर पंचायत छपरौली के लिए स्वच्छता का ककहरा सीखना अभी बाकी है। कस्बा स्थित प्राथमिक विद्यालय के गेट पर लगा कूड़े का ढेर नगर पंचायत की उदासीनता की कहानी को बखूबी बयां कर रहा है। नगर पंचायत ने देवगोड़ा रोड पर स्थित प्राथमिक विद्यालय नं. छह की चारदीवारी से सटाकर डंपिंग ग्राउंड बना रख... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Jul 2014 11:57 PM (IST)
        

छेड़छाड़ रोकने के लिए चलाया चेकिंग अभियान

बड़ौत : शहर में महिला व छात्राओं से होने वाली छेड़छाड़ की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए शुक्रवार से चेकिंग अभियान शुरू किया गया। पहले दिन सीओ व एसडीएम ने शहर के मुख्य मार्गो पर दिनभर चेकिंग की। सीओ सीपी सिंह व एसडीएम राजेंद्र सिंह ने सबसे पहले गांधी रोड पर औचक चेकिंग शुरू की तो लोगों में भगदड़ मच गई। स्कूल-कॉलेजों के बाहर खड़े लड़के चेकिंग देख भाग निकले। इसके बाद उन्होंने खत्री गढ़ी, बावली रोड, बिजरौल र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Jul 2014 11:57 PM (IST)
        

डोलबंदी में हेडमास्टर के बेटे का कत्ल

बागपत : सिंघावली अहीर गांव के जंगल में दिन निकलते ही हेडमास्टर के बेटे का कत्ल कर दिया गया। घटना के बाद एक आरोपी ने तमंचे के साथ थाने में पहुंचकर आत्मसर्मपण कर दिया। मृतक पक्ष की ओर से दो महिला समेत 11 लोगों को नामजद कराया गया है। घटना की वजह आठ साल से एक ही कुटुंब के बीच चला आ रहा डोलबंदी का विवाद बना है। सिंघावली अहीर निवासी उर्मिला ने बताया कि शुक्रवार की सुबह आठ बजे वह अपने 26 वर्षीय बेटे सत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Jul 2014 11:57 PM (IST)
        

बच्चे को गन प्वाइंट पर लेकर की लूटपाट

बागपत : जनपद में ताबड़तोड़ अपराधों की फेहरिस्त में एक और वारदात जुड़ गई है। बिनौली थाना क्षेत्र के कमाला-सिरसलगढ़ गांव के बीच बच्चे को गन प्वाइंट पर लेकर बदमाशों ने बाइक सवार दंपती से लाखों की लूट कर डाली। घंटों तक दो थानों की पुलिस सीमा विवाद में उलझी रही और बदमाश आराम से फरार हो गए। बिनौली निवासी धर्मेद्र उर्फ बब्बल अपनी पत्‍‌नी सुमन व बेटे मुकुल के साथ बाइक से अमीनगर सराय की ओर जा रहे थे। जब वे क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Jul 2014 11:56 PM (IST)
        
(News from Bagpat, Uttar-pradesh)
« Previous | 16 | 17 | 18 | 19 | 20 | 21 | 22 | 23 | 24 | Next »
यह भी देखें