बागपत

  • दामाद पर ससुरालियों ने बोला हमला, लहूलुहान

            
    Updated on: Mon, 11 Apr 2016 06:24 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बड़ौत : मुजफ्फरनगर से अपनी ससुराल बड़ौत के पठानकोट मोहल्ले में आए दामाद पर ससुराल वालों ने जानलेवा हमला बोल दिया। घायलावस्था में पुलिस ने उसे सीएचसी में दाखिल कराया। सरवट गांव निवासी सद्दाम ने बताया कि उसकी पठानकोट मोहल्ले में ससुराल है। तीन अप्रैल को वह काम पर गया था। उसी दिन उसकी पत्नी गुलिस्ता घर से पचास हजार रुपये लेकर अपने मायके आ गई। जब इस बारे में उसने अपनी पत्नी से बात की त... और पढ़ें »

  • अंडर-16 क्रिकेट के लिए सात खिलाड़ियों का चयन

            
    Updated on: Mon, 11 Apr 2016 06:24 PM (IST)

    बागपत : जिला क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने बताया कि अंडर-16 जनपदीय क्रिकेट प्रतियोगिता में उम्दा प्रदर्शन के आधार पर जनपद बागपत के सात खिलाड़ियों का चयन अंतर जनपदीय अंडर-16 क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए हुआ है चयनित खिलाड़ियों में मोईन चौधरी, आकाश तोमर, राहुल तोमर, ऋषभ बंसल, शुभम राठी, पुलकित सैनी व अनुराग है। यह खिलाड़ी अंडर-16 अंतर जनपदीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग करते हुए जनपद बागपत ... और पढ़ें »

  • बैंक के स्ट्रांग रूम में चोरी का प्रयास

            
    Updated on: Mon, 11 Apr 2016 06:23 PM (IST)

    संवाद सूत्र, दाहा (बड़ौत) : दोघट थाना क्षेत्र के टीकरी कस्बा स्थित केनरा बैंक शाखा में रविवार रात्रि चोरों ने नकब लगा दी और स्ट्रांग रूम में नजदीक पहुंच गए। हालांकि वे चोरी में सफल नहीं हो सके। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने एक युवक हिरासत में लिया है। कस्बे की जैन धर्मशाला की बि¨ल्डग में पुलिस चौकी, डाकघर तथा उन्हीं के बराबर में केनरा बैंक की शाखा भी है। रात्रि बैंक की खिड़की उखाड़कर चोर अंदर घ... और पढ़ें »

  • जमीन के विवाद में गर्भवती महिला और सास पर हमला

            
    Updated on: Mon, 11 Apr 2016 06:23 PM (IST)

    बड़ौत : कोतवाली क्षेत्र के जोनमाना गांव में जमीन के विवाद को लेकर आधा दर्जन दबंगों ने गर्भवती महिला व उसकी सास पर जानलेवा हमला बोल दिया। जोनमाना गांव निवासी फुल्लो ने बताया कि गांव के कुछ दबंग उनकी जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं, जिस कारण वह उनसे रंजिश रखते हैं। रविवार देर रात्रि आधा दर्जन दबंग फूल्लो के घर में घुस गए और वहां मौजूद फूल्लो व उसकी पुत्रवधू अनीता के साथ गाली-गलौज करनी शुरू कर दी। विरोध ... और पढ़ें »

  • वरिष्ठ नागरिकों ने उठाई शहर की समस्यांए

            
    Updated on: Sun, 10 Apr 2016 10:55 PM (IST)

    बड़ौत : (बागपत) शहर के दयानंद बाल विद्या मंदिर जूनियर हाईस्कूल में सीनियर सिटीजंस वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक हुई। अध्यक्षता कर रहे डा. हरपाल ¨सह ने कहा कि बावली चुंगी स्थित रोडवेज की भूमि पर बस स्टैंड व मीरापुर रजवाहे पर मार्ग निर्माण कराया जाए। इन दोनों कार्यों के न होने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों से अपील की, वह शहर की स्वच्छता में योगदान दें। अपने आसपास गंदगी न होने द... और पढ़ें »

  • बुलंद हौसले से बुलंदियों की ओर मनस्संज्ञिनी

            
    Updated on: Sun, 10 Apr 2016 10:54 PM (IST)

    बड़ौत (बागपत) फकत दस बरस की मनस्संज्ञिनी की जज्बे को सलाम कीजिए। हौसला ऐसा कि वह नन्हें कदमों से आकाश नापने चली है। जेहन में बुलंदी छूने का जज्बा लेकर आगे बढ़ रही इस बेटी ने हाल ही में ¨हदुस्तान की सबसे ऊंची चोटी पर तिरंगा फहराया और इतिहास रच दिया है। -12 डिग्री सेल्सियस में शरीर कांपता रहा, हाथ-पैर भी लड़खड़ाये। कभी हिम तेंदुए का डर तो कभी सांस लेने में तकलीफ। ..लेकिन उसने वह ख्वाब हासिल कर लिया, ज... और पढ़ें »

  • शक्ति रूपेण संस्थिता..

            
    Updated on: Sun, 10 Apr 2016 10:53 PM (IST)

    (बागपत) खेकड़ा के बड़ागांव के प्रवेश द्वार पर स्थित प्राचीन सिद्धपीठ मनसा देवी मंदिर श्रद्धा व आस्था का प्रतीक है। मान्यता है यहां आने वाले हर व्यक्ति की हर मनोकामना पूरी होती है। देवी मां अपने भक्तों को कभी निराश नहीं करती। नवरात्र में यहां दूर-दराज से आकर लोग पूजा कर मन्नतें मांगते हैं। नवरात्र के अंतिम दिन मां भगवती का रात्रि जागरण होता है। वटवृक्ष पर बांधा जाता है कलावा मंदिर कई चमत्कारी ... और पढ़ें »

  • फांसी लगाकर तालाब में फेंका था शव

            
    Updated on: Sun, 10 Apr 2016 10:52 PM (IST)

    रमाला :(बागपत) रमाला गांव के तालाब में मृत मिले शव के प्रकरण में परिजनों ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। उन्होंने कहा कि उसकी हत्या करके शव तालाब में फेंका गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी हत्या की पुष्टि हो गई है। रमाला गांव निवासी सतीश का शव शनिवार सुबह गांव के तालाब में मिला था। उसके पिता राजपाल ¨सह ने रविवार को थाने में तहरीर दी कि उसके पुत्र की हत्या की गई है। पुलिस ने मुकदम... और पढ़ें »

  • जेल गया स्वयं को पत्रकार बताने वाला युवक

            
    Updated on: Sun, 10 Apr 2016 10:50 PM (IST)

    बागपत : स्वयं को इलेक्ट्रोनिक न्यूज चैनल का पत्रकार बताने वाले मेरठ निवासी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। युवक पर आरोप है कि उसने बागपत के एक व्यक्ति से 25 हजार रुपए मांगे हैं। यह कार्रवाई एक इलेक्ट्रोनिक चैनल के पत्रकार की तहरीर पर हुई है। उधर आरोपी के साथ आए मेरठ के दो युवकों को भी पुलिस ने काफी देर तक हवालात में बैठाए रखा, जिन्हें बाद में हिदायत देकर छोड़ दिया। इंस्पेक्टर रनवीर ¨... और पढ़ें »

  • 'बीमारियों को मात देता है योग'

            
    Updated on: Sun, 10 Apr 2016 10:48 PM (IST)

    बड़ौत : भारतीय योग संस्थान के स्थापना दिवस के अवसर पर शहर के गांधी पार्क में विशेष योग शिविर लगाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे क्षेत्रीय मंत्री सुभाष चंद जैन ने बताया कि 10 अप्रैल 1967 को दिल्ली विश्वविद्यालय के पास स्वामी सत्यानंद सरस्वती के नेतृत्व में योग कक्षाएं शुरू की गईं। प्रारंभ में तीन साधकों से कक्षाएं शुरू हुई और आज संस्थान वट वृक्ष के रूप में खड़ा है। कहा कि सभी बीमारियों को योग... और पढ़ें »

  • किसान विरोधी है प्रदेश सरकार : धामा

            
    Updated on: Sun, 10 Apr 2016 10:47 PM (IST)

    बागपत : पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष योगेश धामा ने सूरजपुर महनवा में 15 लाख रुपये की लागत से बनी इंटर लॉ¨कग रोड का उद्घाटन तथा चोहल्दा गांव में 20 लाख रुपये से इंटर लॉ¨कग रोड का शिलान्यास किया। इस दौरान दोनों गांव में लोगों ने उनका स्वागत किया। सूरजपुर महनवा में इंटर लॉ¨कग रोड का उद्घाटन के बाद पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष एवं रालोद नेता योगेश धामा ने प्राथमिक स्कूल के परिसर में हुई सभा में कहा, प्रदे... और पढ़ें »

  • कोकब के पुत्र लड़ेंगे बागपत में बसपा से चुनाव

            
    Updated on: Sun, 10 Apr 2016 10:47 PM (IST)

    बागपत : अहमद हमीद विधानसभा चुनाव 2017 में बसपा से बागपत विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवार होंगे। रविवार को कार्यकर्ता सम्मेलन में बसपा के राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने उन्हें बागपत विधानसभा क्षेत्र का प्रभारी घोषित किया। अहमद हमीद पूर्व मंत्री व चौधरी अजित ¨सह के नजदीकी रहे कोकब हमीद के पुत्र हैं। कुछ समय पूर्व कोकब हमीद के पुत्र ने सिवालखास में बसपा का दामन थामा था, तभी से अहमद का सिवालखास... और पढ़ें »

  • बेटियों को न पहनाएं तंग कपड़े, खत्म हो ब्रह्मभोज

            
    Updated on: Sun, 10 Apr 2016 10:46 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बड़ौत : तरह-तरह के फैसलों से चर्चाओं में रहने वाले खाप पंचायतों के बाद अब बावली गांव की ग्राम विकास समिति ने कई अजीबोगरीब फरमान सुनाए हैं। बावली गांव के सर्वोदय मंदिर इंटर कालेज में हुई पंचायत में निर्णय लिए गए कि बेटियों को तंग कपड़े न पहनने दिए जाएं और ब्रह्मभोज प्रथा समाप्त की जाए। शादियों में डीजे बजवाने वालों पर भी पाबंदी लगाई गई है। सामाजिक कुरीतियों को मिटाने के लिए रविवार... और पढ़ें »

  • दम तोड़ रहे जनपद के राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय

            
    Updated on: Sun, 10 Apr 2016 10:45 PM (IST)

    खेकड़ा : जनपद के राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालयों की हालत दयनीय है। जनपद में दस राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय है, लेकिन किसी के पास अपनी बि¨ल्डग होना तो दूर स्टाफ के नाम पर भी एक या दो डाक्टर या फार्मासिस्ट है। दवा खत्म होने पर काफी लिखापढ़ी के बाद महीनों बाद कुछ दवाएं उपलब्ध हो पाती हैं। जनपद में पीएचसी, सीएचसी व उप स्वास्थ्य केंद्र सरकारी भवनों में चलते हैं, मगर आयुर्वेदिक चिकित्सालयों के पास अपने... और पढ़ें »

  • रंगरेलियां मनाने वाले पर लगाया 50 हजार रुपए का 'जुर्माना'

            
    Updated on: Sun, 10 Apr 2016 10:43 PM (IST)

    बागपत : बिनौली पुलिस ने फजलपुर गांव में प्रेमिका के घर में घुसकर रंगरेलियां मनाने वाले आरोपी को 50 हजार रुपए लेकर छोड़ दिया है। बताया जाता है कि पुलिस ने दोनों पक्षों में समझौता कराने के बाद ही आरोपी से रुपए ले लिए हैं। उधर एसपी ने इस मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। फजलपुर गांव में शनिवार की देर रात एक युवक अपनी प्रेमिका के घर में घुस गया था। प्रेमिका के परिजनों ने उसे रंगेहाथ रंगरलियां मनाते ह... और पढ़ें »

  • 290 गांवों की बिजली पर ठेकेदारी का 'शनि'

            
    Updated on: Sun, 10 Apr 2016 10:43 PM (IST)

    बागपत : 290 गांवों के विद्युतीकरण का प्लान फिर अटक चुका है। ऊर्जा निगम अधिकारियों के नोटिस देने के बावजूद भी ठेकेदार गांवों में विद्युतीकरण कार्य कराने को अनुबंध कराने नहीं आया है। यानी, वंचित बस्तियों के ग्रामीणों को बिजली के लिए ओर इंतजार करना पड़ेगा। राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना से बागपत के गांवों की वंचित बस्तियों के विद्युतीकरण तथा जहां पहले से विद्युतीकरण है,वहां की लाइनों के जर्जर ... और पढ़ें »

  • लोनी तक बिजली लाइन शुरू होने से ट्रेने प्रभावित

            
    Updated on: Sun, 10 Apr 2016 10:41 PM (IST)

    आए दिन ट्रेन लेट होने से यात्रियों को हो रही परेशानी संवाद सहयोगी, खेकड़ा : शाहदरा से लोनी तक बिजली लाइन चालू होने से रेलमार्ग पर चलने वाली अधिकांश ट्रेनें प्रभावित हो रही हैं। रविवार को भी अधिकांश ट्रेनें प्रभावित रही, जिसमें एक ट्रेन करीब चार घंटे की देरी से चली। ट्रेनें प्रभावित होने से यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी। दिल्ली-सहारनपुर वाया शामली रेलमार्ग पर रेलवे की ओर से शाहदरा से लोनी रेलवे... और पढ़ें »

  • शराब की तस्करी और बिक्री पर रोक लगाएं

            
    Updated on: Sat, 09 Apr 2016 11:27 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, खेकड़ा : थाना परिसर में आहूत शांति समिति की बैठक में लोगों ने क्षेत्र में हो रही शराब की तस्करी व अवैध बिक्री पर रोक लगाने की गुहार लगाई। शनिवार को एसपी रविशंकर छवि ने थाना में क्षेत्र के गणमान्य लोगों की बैठक ली। उन्होंने नवरात्र पर्व व अंबेडकर जंयती रीति रिवाज से मनाने की अपील की। कहा, कहीं से भी झगड़ा आदि की सूचना नहीं मिलनी चाहिए। बसी के लोगों ने क्षेत्र में अवैध शराब की बिक्री प... और पढ़ें »

  • जान पर बना जाम, परिचालक की हार्टअटैक से मौत

            
    Updated on: Sat, 09 Apr 2016 11:26 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बागपत : यमुना पुल की मरम्मत के दौरान गौरीपुर मोड़ के पास लगने वाला जाम लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया है। शुक्रवार को जाम में फंसे ट्रक पर परिचालक को हार्टअटैक पड़ गया। उपचार न मिलने के अभाव में परिचालक ने ट्रक में ही दम तोड़ दिया। मृतक सीतापुर जनपद का रहने वाला था। सीतापुर जनपद के जहांगीरपुर निवासी चालक विनोद ने बताया कि वह ट्रक में बहादुरगढ़ से लकड़ी भरकर मेरठ के लिए चला था।... और पढ़ें »

  • हौसले की फिजां में गूंजी कामयाबी की 'कविता'

            
    Updated on: Sat, 09 Apr 2016 11:25 PM (IST)

    मनोज कलीना, बिनौली (बागपत): बस यूं ही एक दिन वह गांव की व्यायामशाला में चली गईं। वेटलिफ्टर प्रेक्टिस कर रहे थे। वह दिन महज खेल देखने सरीखा था। एक दिन मौका पाकर उन्होंने उस वेट को उठा लिया, जिसे कोई युवक भी नहीं उठा पा रहा था। देखने वाले दंग और हरेक के मुंह से बेसाख्ता निकल पड़ा कमाल। बस उसी दिन ठान ली वेटलि¨फ्टग जैसे पावर गेम में करियर बनाने की। आमतौर पर ऐसे खेलों में लड़कियों के कदम रोक दिए जाते ... और पढ़ें »

(News from Bagpat, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें