Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 11,2014
« Previous | 16 | 17 | 18 | 19 | 20 | 21 | 22 | 23 | 24 | Next »

बागपत

खेकड़ा में मिला पोलियो का संदिग्ध केस

बागपत : खेकड़ा निवासी एक बच्ची में पोलियो के संदिग्ध लक्षण मिले हैं, जिससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है। हालांकि चिकित्सकों ने बच्ची को पोलियो की पुष्टि से इंकार किया है। उन्होंने बताया बच्ची के मल के नमूने जांच के लिए भेजे जाएंगे, जिसके बाद ही पुष्टि की जाएगी। नगर के विजयनगर मोहल्ला निवासी छवि (6) पुत्री कुशलवीर को पिछले कई दिन से गर्दन व पैरों में दर्द की शिकायत थी। रविवार को बच्ची की गर्दन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Jun 2014 03:03 AM (IST)
        

कटौती से बिलबिलाए ग्रामीणों ने किया बिजलीघर पर हंगामा

बागपत : अंधाधुंध बिजली कटौती से बिलबिलाए लोगों ने छपरौली बिजलीघर पर जमकर हंगामा काटा। बुधवार को छपरौली के 32 केवी बिजलीघर पर पहुंचे हलालपुर और छपरौली के लोगों ने बताया कि ऊर्जा निगम कागजों में तो विद्युतापूर्ति अधिक दिखा रहा है, जबकि हकीकत में सप्लाई कम दी जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि दिन में मात्र दो घंटे ही बिजली मिल पा रही है और इसे भी टुकड़ों में दिया जाता है। ग्रामीणों ने जेई संत कुमार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Jun 2014 03:03 AM (IST)
        

हाइवे पर मिला युवक का शव

पुलिस ने जताई दुर्घटना की आशंका, शिनाख्त नहीं जागरण संवाददाता, बागपत : दिल्ली-यमुनोत्री हाइवे पर गेस्ट हाउस के पास बुधवार की सुबह पुलिस ने एक युवक का शव बरामद किया गया। उसके सिर और मुंह पर चोट के निशान थे तथा खून बह रहा था। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। युवक की हत्या की आशंका जताई जा रही है, जबकि पुलिस का कहना है कि युवक सड़क हादसे में मारा गया है। लोगों ने सुबह लगभग स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Jun 2014 03:02 AM (IST)
        

जेवी को कृषि विवि बनाने की मांग

छात्रों की बैठक में एकजुटता के लिए अभियान चलाने का निर्णय संवाद सहयोगी, बड़ौत : जनता वैदिक कालेज में हुई छात्रों की बैठक में कालेज को कृषि विश्वविद्यालय बनाने के लिए आवश्यक कदम उठाने की मांग की गई। बुधवार को कालेज परिसर में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि जनपद में कृषि विवि बनाने की मांग दशकों पुरानी हैं, मगर आज तक यह पूर्ण नहीं हो सकी है। शहर के जनता वैदिक कालेज को कृषि विवि ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Jun 2014 03:02 AM (IST)
        

नौरोजपुर गुर्जर में प्रधान के खिलाफ उबले ग्रामीण

बागपत : नौरोजपुर गुर्जर गांव की खस्ताहालत पर तमाम ग्रामीणों ने लामबंद हो प्रधान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। ग्रामीणों ने कहा कि जलभराव व तालाब में गंदगी की वजह से बीमारी पनप रही हैं। मार्ग भी खस्ताहाल है। मंगलवार को नौरोजपुर गुर्जर गांव के जाट मोहल्ले के लोगों ने ग्राम प्रधान के खिलाफ हंगामा किया। ग्रामीणों ने कहा, गांव की सड़कें खस्ताहाल हैं। जगह-जगह जलभराव हो रहा है। तालाब भी गंदगी से अटा पड़ा ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Jun 2014 02:45 AM (IST)
        

जूनियर ने दी सीनियर छात्र-छात्राओं को विदाई

बागपत : नगर के सम्राट पृथ्वीराज चौहान डिग्री कालेज में मंगलवार को विदाई समारोह आयोजित हुआ, जिसमें एमए भूगोल के छात्र-छात्राओं को विदाई दी गई। कार्यक्रम का शुभारंभ कालेज प्राचार्य डा. अनिल कुमार ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया। इसके पश्चात एमए द्वितीय सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं ने चतुर्थ सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं को प्रतीक चिह्न व गिफ्ट भेंटकर विदाई दी। इस दौरान वक्ताओं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Jun 2014 02:45 AM (IST)
        

चकबंदी हो रही या 'पैसे की डोलबंदी'

बागपत : ताऊ चकबंदी शुरू होने से पहले खुश थे, लेकिन अब परेशान हैं। परेशानी की वजह यही चकबंदी है, जिसके एवज में 'चेक बंदी' की जा रही है। डोलबंदी तभी हो रही है, जब नापने वालों की पैसे की डोलबंदी हो जाए। यह परेशानी अकेले ताऊ की नहीं है, उन सभी गांव के किसानों की है, जहां चकबंदी हो रही है। शिकायतों के लिए ट्रैक्टर तैयार रखने वाले गांव वाले इस पैसे बंदी की शिकायत लेकर जिले के मुखिया के पास कई बार आए-ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Jun 2014 02:45 AM (IST)
        

युवती बोली : किसी ने नहीं किया मेरा अपहरण

बागपत : मुबारिकपुर गांव से अगवा युवती के मंगलवार को सीजेएम कोर्ट में बयान दर्ज कराए गए। युवती ने अपने प्रेमी व परिजनों का एक साथ बचाव करते हुए कहा कि उसका किसी ने अपहरण नहीं किया था। वह अपनी मर्जी से ही प्रेमी संग गई थी और अब वह अपने मां बाप के साथ ही रहेगी। एसओ जीपी सिंह ने बताया, मंगलवार को बागपत की सीजेएम कोर्ट में युवती के बयान दर्ज कराए गए। मजिस्ट्रेट के सामने युवती ने साफ कहा कि उसका कोई अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Jun 2014 02:45 AM (IST)
        

मायके वालों ने जबरन कराया गर्भपात

बागपत : लोनी कस्बा निवासी एक महिला ने एसपी कार्यालय पर शिकायती पत्र देकर बताया कि उसके मायके वालों ने उसका जबरन गर्भपात करा दिया है। उसके पति को भी सुसराल पक्ष के लोगों ने बाघू गांव में बंधक बना रखा है। पीड़िता ने बताया कि दोनों के परिजन ही शादी से नाखुश हैं तथा उनकी जान को खतरा बना है। उसने अपने पति को बंधनमुक्त कराने की मांग की है। पीड़िता ने बताया कि प्रेम-प्रसंग के चलते उसने बाघू गांव निवासी ए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Jun 2014 02:45 AM (IST)
        

बिजली गुल..ऊर्जा निगम का रिकार्ड फिर भी रोशन

बागपत : जिस समय आप कटौती का दंश झेलते हैं, उस समय भी आपको भरपूर बिजली मिलती है। चौक गए न ये लाइनें पढ़कर, लेकिन ऐसा हम नहीं कह रहे, बल्कि ऊर्जा निगम का रिकार्ड इसकी गवाही दे रहा है। जी हां, आजकल जिले की जनता को इमरजेंसी रोस्टिंग में भी खूब बिजली मिल रही है, मगर कागजों में। वैसे तो ऊर्जा निगम की कार्यशैली से आप सभी वाकिफ है, लेकिन भीषण गर्मी में ऊर्जा निगम जो खेल खेल रहा है, उससे जिले की जनता के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Jun 2014 02:45 AM (IST)
        

चेकिंग के दौरान धरे गए तीन बदमाश

बागपत : थाना पुलिस ने चेकिंग के दौरान तीन बदमाशों को दबोचने का दावा किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी की एक बाइक, दो चाकू, एक तमंचा व दो कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया, जहां से न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। एसओजी पुलिस को सूचना मिली थी कि खेकड़ा थाना क्षेत्र के बसी गांव के जंगल में बदमाशों का एक गिरोह सक्रिय है, जो लूट आदि की घटनाओं को अंजा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Jun 2014 02:45 AM (IST)
        

अलावलपुर के किसानों ने रोया दुखड़ा

बागपत : पूर्वी यमन नहर के अलावलपुर माइनर की पटरी टूटने से किसानों को हर साल लाखों की क्षति का सामना करना पड़ रहा है। समस्या को हल कराने की मांग को लेकर तहसील पहुंचे किसानों ने एडीएम को ज्ञापन दिया। मंगलवार को तहसील पहुंचे किसानों ने बताया कि बारिश के दिनों में अक्सर माइनर टूट जाता है, जिस कारण उनकी सैकड़ों बीघा फसल नष्ट हो जाती है। प्रशासन नष्ट गई फसल का मुआवजा भी नहीं देता है। आरोप है, विभागीय अधि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Jun 2014 02:45 AM (IST)
        

डीएम को मिलीं खामियां ही खामियां

बागपत : डीएम गौरीशंकर प्रियदर्शी को तहसील के निरीक्षण के दौरान ढेर सारी खामियां मिलीं। तहसील में अव्यवस्था देख डीएम काफी नाराज भी हुए और अधिकारियों को दो सप्ताह में कमियों को दुरुस्त कराने के निर्देश दिए। तहसील दिवस में समस्या सुनने के बाद डीएम जीएस प्रियदर्शी ने तहसील का बारीकी से एक-एक विभाग का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान तहसील में व्याप्त अव्यवस्था की पोल खुलती चली गई। इस पर उन्होंने कड़ी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Jun 2014 02:45 AM (IST)
        

विवादित भट्ठे पर सील लगाने की मांग

बागपत : भट्ठे में पार्टनर रविंद्र की हत्या के बाद भी ईंटों की बिक्री पर रोक लगाने की मांग को लेकर नीटू के परिजन खेकड़ा तहसील दिवस में एसपी से मिले और भट्ठे पर सील लगाने की मांग की। मंगलवार को ईंट भट्ठे की हिस्सेदार बबीता पत्‍‌नी देवेंद्र मलिक व अन्य लोगों ने तहसील दिवस में एसपी से मिले और अपना पक्ष रखा। इन लोगों का कहना था कि ईंट भट्ठे पर 12 जून को रविंद्र की तो हत्या कर दी गई जब कि अन्य दो पार्ट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Jun 2014 02:45 AM (IST)
        

तालाब सफाई को लेकर दिया बेमियादी धरना

बागपत : तालाब की सफाई व गंदे पानी की निकासी की मांग को लेकर सिनौली गांव के लोग कलक्ट्रेट में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए। आंदोलनकारियों ने चेतावनी दी है कि जब तब तालाब की सफाई शुरू नहीं हो जाती, वे धरने से नहीं उठेंगे। मंगलवार को सिनौली गांव के विपिन पुनिया पुत्र नरेंद्र सिंह व मनोज पुत्र महक सिंह की अगुवाई में तमाम लोग कलक्ट्रेट में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए। विपिन ने कहा कि जब तब तालाब की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Jun 2014 02:45 AM (IST)
        

अद्र्धागिनी को सरेबाजार चाकू से गोदा

बड़ौत : घरेलू कलह के चलते एक युवक ने बागपत कोर्ट जा रही अपनी पत्‍‌नी को सरेबाजार चाकू से गोद दिया। हमलावर ने उससे बच्ची छीनने का प्रयास भी किया। महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया। कोतवाली क्षेत्र की बड़ौली गांव निवासी दीपा की शादी तीन साल पूर्व खेड़ा हटाना गांव में हुई थी। शादी के कुछ माह बाद ही दोनों के बीच किसी बात को लेकर अनबन रहने लगी। मामला इतना बढ़ा कि आरोप है कि दीपा को ससुराल वालों ने घर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Jun 2014 02:45 AM (IST)
        

तहसील दिवस : 46 में से छह शिकायतें निस्तारित

जागरण संवाददाता, बागपत : तहसील दिवस में 46 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिनमें से राजस्व की छह शिकायतें मौके पर निस्तारित कर दी गई। एसडीएम ने संबंधित विभागों को त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। रजिस्ट्रार कानूनगो के कार्यालय में आयोजित तहसील दिवस में एसडीएम यशवर्धन श्रीवास्तव ने समस्याएं सुनीं। इस दौरान कुल 46 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें से छह शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। यह शिकायतें रा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Jun 2014 02:45 AM (IST)
        

बाज नहीं आ रहे कालोनाइजर

बागपत-बड़ौत-खेकड़ा विकास प्राधिकरण कुछ कालोनियों को ध्वस्त किया और हो गई इतिश्री अवैध कालोनियों का फिर बिछाया जाने लगा जाल जागरण संवाददाता, बड़ौत : बागपत-बड़ौत-खेकड़ा विकास प्राधिकरण जिले में सफेद हाथी बनकर रह गया है। बड़ौत शहर के चारों ओर अवैध कालोनियों की बाढ़ सी आ गई है, लेकिन प्राधिकरण के अफसर ध्वस्तीकरण के नाम पर इतिश्री कर लेते हैं। अवैध कालोनियों का जाल बिछाया जा रहा है और सरकारी तंत्र उन्हें ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 17 Jun 2014 06:59 PM (IST)
        

पानी निकासी न होने पर भड़क उठे ग्रामीण

तहसील में प्रदर्शन कर जताया रोष जागरण संवाददाता, बड़ौत : शहर के मुख्य नाले की पानी निकासी न होने के विरोध में नागरिकों ने तहसील में प्रदर्शन किया। उन्होंने तहसील दिवस में एडीएम से शिकायत कर पानी निकासी की मांग की है। शीघ्र कार्रवाई न होने पर उन्होंने तहसील में धरना देने की भी चेतावनी दी है। मंगलवार को वार्ड 12 के सभासद नगेंद्र तोमर के नेतृत्व में दर्जनों नागरिकों ने तहसील पहुंच प्रदर्शन किया। उन्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 17 Jun 2014 06:54 PM (IST)
        

दर्दनाक : रातभर शवों के ऊपर से गुजरती रहीं ट्रेनें

ट्रेन से कटकर दो युवकों की मौत एक की हुई शिनाख्त, दूसरा अज्ञात जागरण संवाददाता, बड़ौत : दिल्ली-सहारनपुर वाया शामली रेलमार्ग पर सोमवार की रात्रि दो युवकों की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। रातभर रेलगाड़ियां शवों के ऊपर से गुजरती रहीं। मंगलवार सुबह पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, जिनमें से एक की शिनाख्त हो गई, जबकि दूसरे का पता नहीं चल सका है। सुबह करीब छह बजे लोगों ने सूचित किया कि कोतवाली... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 17 Jun 2014 06:52 PM (IST)
        
(News from Bagpat, Uttar-pradesh)
« Previous | 16 | 17 | 18 | 19 | 20 | 21 | 22 | 23 | 24 | Next »
यह भी देखें