« Previous | 16 | 17 | 18 | 19 | 20 | 21 | 22 | 23 | 24 | Next »

बागपत

पेशी पर आए राजू को सिम व बैट्री देने की कोशिश

बागपत : कुख्यात राहुल खट्टा के एनकाउंटर के बाद भी उसका राजू सबक लेने को तैयार नहीं है। वह जेल में रहकर आपराधिक गतिविधियां संचालित करना चाहता है। इसी के चलते अदालत में पेशी पर लाए गए राजू को उसके गांव के एक युवक ने सिम व बैट्री देने का प्रयास किया। पुलिस ने उसे पकड़कर दोनों चीजें बरामद कर लीं। इस पर राजू और उसके साथियों ने हंगामा किया। पुलिस के अनुसार, शुक्रवार को राहुल खट्टा का भाई राजू पेशी पर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Jul 2015 10:44 PM (IST)
        

जवाहर नवोदय में परीक्षित चयनित

बड़ौत : जवाहर नवोदय विद्यालय शरफाबाद की नौवीं कक्षा के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा के घोषित नतीजों में बड़ौत के होनहार परीक्षित चौहान ने जगह बनाई है। केवल पांच सीटों पर प्रवेश के लिए हुई परीक्षा में जिले से कुल 150 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। परिणाम छह जुलाई को घोषित किया गया। नेहरू बाल एकेडमी के छात्र परीक्षित के इस प्रदर्शन उनके गुरुजनों और परिवारीजनों में खुशी का माहौल है। पिता नरेश पाल ¨सह और मा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Jul 2015 06:30 PM (IST)
        

प्रबंधक के खाते से उड़ाए 24 हजार

बिनौली : बैंक अधिकारी बताकर मवीकलां निवासी एक व्यक्ति के अकाउंट से 24 हजार रुपये उड़ा दिए। पीडित ने बिनौली थाने पर तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। मवीकलां निवासी बालकिशन पुत्र नाहर ¨सह कन्या इंटर कालेज मवीकलां के प्रबंधक हैं। शुक्रवार को उनके मोबाइल पर कॉल आई। उसने अपने को बैंक का अधिकारी बताकर एटीएम कार्ड रिन्यू करने के लिए पासवर्ड व कोड पूछ लिया। कुछ देर बाद ही खाते से धनराशि कटने से संबंधित म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Jul 2015 06:28 PM (IST)
        

संयमित आहार और योगाभ्यास से दें मधुमेह को मात

बड़ौत : महिला पतंजलि योग समिति बागपत के तत्वावधान में आयोजित मधुमेह निवारण जागरूकता शिविर में महिलाओं को इस रोग के कारणों और नियंत्रण के उपायों के बारे में बताया गया। शुक्रवार को नगरपालिका के गांधी पार्क में लगाए गए शिविर में बड़ी संख्या में महिलाओं की भीड़ उमड़ी। समिति की जिला प्रभारी डा. सुनीता जैन ने कहा कि योग, प्राकृतिक चिकित्सा एवं संयमित आहार विहार को अपनाकर मधुमेह रोग को मात दी जा सकती है। उन्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Jul 2015 06:26 PM (IST)
        

ड्रा में निकले 25 किसानों के मोबाइल

संवाद सहयोगी, खेकड़ा : उत्पादन मंडी समिति की ओर से 5 हजार से अधिक की राशि का माल मंडी समिति को बेचने पर लकी ड्रा का कूपन दिया गया था। मंडी परिसर में एसडीएम ने ड्रा में निकलने 25 मोबाइल किसानों को दिए। मंडी समिति की ओर से किसानों को हाईटेक व सुविधा देने के लिए नई नई योजनाएं चलाई जा रही है। इस बार समिति की ओर से किसानों को प्रोत्साहित करने के लिए लकी ड्रा का आयोजन किया था। सचिव ने बताया कि समिति को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Jul 2015 11:00 PM (IST)
        

भाजपा के नए सदस्यों की ली जानकारी

संवाद सहयोगी, खेकड़ा : भाजपा के क्षेत्रीय समिति के महामंत्री ने नगर में कार्यकर्ताओं की समीक्षा बैठक ली। जिसमें उन्होंने महासंपर्क अभियान में आने वाली दिक्कतों व नए सदस्यों की जानकारी ली। गुरुवार को नगर की महावीर जैन धर्मशाला में भाजपा की बैठक हुई। मुख्य अतिथि भाजपा के क्षेत्रीय समिति के महामंत्री जयकरण गुप्ता ने कार्यकर्ताओं से पार्टी की ओर चलाए जा रहे महासंपर्क अभियान की प्रगति की समीक्षा की। ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Jul 2015 10:59 PM (IST)
        

जमकर हुई बारिश, कई मकान भरभराए

जागरण संवाददाता, बागपत : गुरुवार सुबह हुई बारिश से जहां लोगों को राहत मिली। वहीं कई मकान भी भरभराकर गिर गए। घटौली गांव में एक मकान गिर गया। सुबह बारिश होने से वातावरण खुशगवार हो गया। हालांकि बारिश स्कूल टाइम में होने से छात्र-छात्राएं स्कूल पहुंचते-पहुंचते भीग गए। उधर बच्चों ने बारिश में भीगकर लुत्फ उठाया। घटौली गांव में एक मकान भरभरा कर गिर गया। गनीमत रही कि उस समय वहां कोई मौजूद नहीं था। बारिश... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Jul 2015 10:59 PM (IST)
        

निस्वार्थ और समर्पण भाव पर की चर्चा

संवाद सहयोगी, बड़ौत : गिरनार गौरव जागृतिकारी संत उपाध्याय नयन सागर महाराज का गुरुवार को नगर में भव्य मंगल प्रवेश हुआ। इस मौके पर जैन समाज ने भव्य शोभायात्रा निकाली। दिगंबर जैन समाज समिति के तत्वावधान में आयोजित शोभायात्रा नगर के कैनाल रोड स्थित शांतिनाथ जैन मंदिर से प्रारंभ हुई, जो अजितनाथ दिगंबर जैन मंदिर, भगवान महावीर मार्ग, संजय मूर्ति, नेहरू मूर्ति, घट्टा बाजार, लोहिया बाजार होती हुई गांधी चौ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Jul 2015 10:58 PM (IST)
        

स्क्रीन टच करते ही मिलेगी खेती की जानकारी

जागरण संवाददाता, बागपत : कृषि विभाग हाइटेक होने लगा है। कृषि विभाग ने किसानों को खेती की ऑनलाइन जानकारी देने को क्योसेक मशीन को चालू कर दी। उप कृषि निदेशक डा. धुरेंद्र कुमार ने बताया कि क्योसेक मशीन की स्क्रीन टच करने पर किसानों के सामने तमाम योजनाओं और फसलों की सूची होगी। किसान जिस योजना या फसल पर क्लिक करेगा उसका पूरा ब्योरा ¨हदी में सामने होगा। क्योसेक मशीन के माध्यम से किसान अपनी जमीन का ब्योर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Jul 2015 10:58 PM (IST)
        

जाट आरक्षण को कानून बनाए केंद्र सरकार : यशपाल

संवाद सहयोगी, बड़ौत (बागपत) : अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक ने कहा कि प्रधानमंत्री को अपने वायदे के मुताबिक जाटों को अविलंब केंद्रीय स्तर पर पिछड़ा वर्ग की श्रेणी में शामिल करने के लिए कानून बनाना चाहिए। यशपाल मलिक गुरुवार को नगर के गुराना रोड स्थित सागर पैलेस में आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय द्वारा जाट आरक्षण की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Jul 2015 10:57 PM (IST)
        

यूपी वालों ने किया एकऔर बड़ा खेल

जागरण संवाददाता, बड़ौत (बागपत) : पंजाब के फिरोजपुर में फर्जी शस्त्र लाइसेंस का मामला अभी सुलग ही रहा है कि यूपी वालों ने अब हरियाणा सरकार के सिर में दर्द कर दिया है। यूपी के बागपत समेत पांच जिलों से जारी किए गए फर्जी स्कूल लि¨वग सर्टिफिकेट (एसएलसी) यानी ट्रांसफर सर्टिफिकेट (टीसी) के बूते हरियाणा में हजारों छात्रों ने 10वीं में दाखिला लिया। मामले से परत हटी तो प्रमाण पत्रों की जांच शुरू करा दी गई। इ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Jul 2015 10:54 PM (IST)
        

बिना बिल मिलीं कई दवाओं की बिक्री रोकी

जागरण संवाददाता, बड़ौत : दवाइयों की गुणवत्ता परखने के लिए गुरुवार को ड्रग इंस्पेक्टर ने शहर के तीन मेडिकल स्टोरों पर छापामारी की। वहां चार नमूने लिए और बिल न मिलने पर कई दवाइयों की बिक्री पर रोक लगाई। ड्रग इंस्पेक्टर जुनाब अली ने सबसे पहले जैन अतिथि भवन के नजदीक सिद्धार्थ मेडिसिन कंपनी पर छापा मारा। वहां उन्होंने दवाइयों के दो नमूने लिए। वहां पर फ्रिज खराब था। इसके अलावा बिल न दिखाने पर पांच दवाइ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Jul 2015 10:54 PM (IST)
        

कारों की भिड़ंत में बाल-बाल बचे सवार

खेकड़ा : दिल्ली यमुनोत्री हाइवे पर बागपत की ओर से आ रही दो कारें आपस में भिड़ गई। दुर्घटना में एक महिला समेत दो लोग घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए सीएचसी भर्ती कराया। शाहदरा निवासी संजय पुत्र रामजग ¨सह अपनी पत्नी भारती व भाई मनोज के साथ अपनी स्विफ्ट कार में सवार होकर बागपत से लोनी की ओर जा रहे थे। जैसे ही वे गैस एजेंसी के सामने पहुंचे तो सामने से आई एक कार अचानक दूसरी ओर मुड़ गई, जिससे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Jul 2015 10:52 PM (IST)
        

पशु व्यापारी का 1.88 लाख लूट का आरोप

बागपत : नगर स्थित पक्का घाट पर एक पशु व्यापारी से कुछ युवकों ने मारपीट कर 1.88 लाख रुपए लूट लिए। यह आरोप लगाते उसने कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। नगर स्थित केतीपुरा मोहल्ला निवासी नदीम ने कोतवाली में बताया कि गुरुवार की दोपहर वह 1.88 लाख रुपए लेकर यमुना खादर में पशु खरीदने गया था। पक्का घाट पर एक दर्जन से ज्यादा युवक मिले और मारपीट करते हुए उससे रुपये छीन लिए। इस दौरान उसका सिर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Jul 2015 10:52 PM (IST)
        

निरपुड़ा में गोवंश पकड़ने आए तस्करों को दौड़ाया

बागपत : चौगामा क्षेत्र में गोतस्करों की सक्रियता लगातार बढ़ रही है। ताजा मामले में निरपुड़ा गांव में गोवंश पकड़ने आए गोतस्करों को ग्रामीणों ने दौड़ा लिया। बुधवार रात्रि में तीन गोतस्कर टाटा पिकअप गाड़ी लेकर गांव पहुंचे और घुमंतू सांड़ों को गाड़ी में भरने का प्रयास किया। इस दौरान गांव में जाग हो गई। ग्रामीणों ने मौके पर जाकर गाड़ी चालक से मामले की पूछताछ की तो वे कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके और भागने का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Jul 2015 10:51 PM (IST)
        

अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर छापा, खामियां मिलीं

जागरण संवाददाता, बागपत : एसडीएम राकेश कुमार ¨सह की अगुवाई में गुरुवार को नगर के दो अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर छापेमारी की गई। कन्या भ्रूण हत्या निषेध कानून के नोडल अधिकारी व सीएचसी बागपत प्रभारी डा. प्रमोद कुमार ने बताया कि इन सेंटरों को कारण बताओ नोटिस दी जाएगी। यहां पर फार्म एफ अधूरा मिला। भ्रूण हत्या निषेध का चेतावनी बोर्ड नहीं मिला। मशीन की रसीद संख्या का नंबर मशीन पर पड़ा नहीं मिला। ऐसी कई कमियां... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Jul 2015 10:51 PM (IST)
        

बे-ईनामी प्रदीप की तलाश में पुलिस ने झोंकी ताकत

जागरण संवाददाता, बागपत : पुलिस कुख्यात बदमाशों को भूलकर बिजवाड़ा गांव के प्रदीप कुमार की तलाश में लग गई है। हाईकोर्ट ने पुलिस को आदेश दिया है कि 24 जुलाई से पहले प्रदीप को गिरफ्तार कर पेश किया जाए। आरोपी दहेज उत्पीड़न के मुकदमे में बिनौली थाने से वांछित चल रहा है। पुलिस प्रदीप को पकड़ने के लिए सार्वजनिक स्थानों पर इश्तिहार से लेकर व्हाट्स-एप का सहारा ले रही है। बिजवाड़ा गांव का प्रदीप कुमार बिनौली थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Jul 2015 10:50 PM (IST)
        

सरूरपुर के लोगों ने की पानी निकासी की मांग

बागपत : सरूरपुर गांव में पानी निकासी न होने से परेशान ग्रामीणों ने सीडीओ को ज्ञापन देकर गांव की समस्या के समाधान की मांग की। गुरूवार को सरूरपुर के ग्रामीण विकास भवन पहुंचे और सीडीओ जेपी रस्तोगी को ज्ञापन देकर गांव में व्याप्त समस्याओं से अवगत कराया। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में पानी निकासी का रास्ता नहीं है। बारिश होने पर गलियों में पानी भर जाता है। गंदा पानी घरों में घुस रहा है। गांव की गलियो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Jul 2015 10:49 PM (IST)
        

गड़बड़झाला की रिपोर्ट और कार्रवाई दोनों सार्वजनिक हों

बागपत : निकाय या किसी संस्थान में गड़बड़झाला मिलना कोई नई बात नहीं है। लेकिन उन पर जो कार्रवाई होती है उसे सार्वजनिक होना चाहिए। जिससे नागरिकों को पता तो चले। -सविता, नागरिक। अंक-5-1 ऑडिट रिपोर्ट सार्वजनिक होनी चाहिए ताकि लोग जान तो सकें कि आखिर उनके निकाय के मालिक क्या गुल खिला रहे हैं। यह तो अखबारों के माध्यम से मालूम चल जाता है अन्यथा पता ही न चले कि क्या गोलमाल हुआ। -राकेश आर्य, नागरिक। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Jul 2015 10:48 PM (IST)
        

अधिकाधिक पेड़ लगाकर पुण्य प्राप्त करें: डीएम

बागपत : कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम की समीक्षा बैठक में डीएम ने कहा कि अधिक से अधिक पेड़ लगाकर पुण्य प्राप्त करें। डीएम ने कहा कि विभागीय अधिकारी मात्र लक्ष्य पूरा करने के उद्देश्य से पौधरोपण न करें। श्रद्धा के साथ पेड़रोपित करें। जनपद में अपेक्षाकृत हरियाली कम है। हमें अपने जनपद को हरा भरा करना है। डीएम ने कहा कि वृक्ष धरा के आभूषण है। एक पेड़ लगाने का तात्पर्य 100 पुत्रों का ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Jul 2015 07:20 PM (IST)
        
(News from Bagpat, Uttar-pradesh)
« Previous | 16 | 17 | 18 | 19 | 20 | 21 | 22 | 23 | 24 | Next »
यह भी देखें