Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
« Previous | 16 | 17 | 18 | 19 | 20 | 21 | 22 | 23 | 24 | Next »

बागपत

आजीवन सदस्यों ने चुनाव प्रक्रिया को बताया अवैध

संवाद सहयोगी, बड़ौत : जाट शिक्षा सभा के अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को संस्था के आजीवन सदस्यों ने एसडीएम को शिकायत पत्र सौंप चुनाव प्रक्रिया को नियम विरुद्ध बताते हुए इस पर तत्काल रोक लगाने की मांग की। बुधवार को अध्यक्ष पद के दावेदार राजबीर सिंह तोमर बड़ौली के नेतृत्व में दर्जनों आजीवन सदस्य तहसील पहुंचे। उन्होंने बताया कि चुनाव अधिकारी ने बिना विस्तृत सूचन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Oct 2014 07:20 PM (IST)
        

वालीबॉल शूटिंग प्रतियोगिता : ढिकाना व लुहारा की टीमों ने जीते मैच

संवाद सहयोगी, बड़ौत : ढिकाना गांव में दो दिवसीय तोमर वालीबॉल शूटिंग प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। पहले दिन ढिकाना और लुहारा की टीमों ने बाजी मारी। गांव के आर्य समाज मंदिर परिसर में बुधवार को प्रतियोगिता का उद्घाटन रालोद के जिला पंचायत सदस्य सतीश चौधरी ने फीता काटकर किया। प्रतियोगिता के पहले दिन दो मैच खेल गए, जिनमें पहला मैच ढिकाना और बड़ौली की टीम के बीच खेला गया। इसमें ढिकाना ने बड़ौली को 15-12, 15... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Oct 2014 07:17 PM (IST)
        

मेरठ में बजेगा छपरौली का रणसिंगा

संवाद सूत्र, छपरौली (बड़ौत) : 12 अक्टूबर को मेरठ में होने वाली किसान स्वाभिमान रैली को लेकर लोगों ने तैयारी पूरी कर ली हैं। छपरौली के लोगों ने विशेष रणसिंगा बनवाया गया है, जो मेरठ की रैली में बजाया जाएगा। बैठक कर नागरिकों ने रैली को सफल बनाने का आह्वान किया। छपरौली कस्बे में हुई बैठक की अध्यक्षता कर रहे महेंद्र सिंह ने कहा, रैली में छपरौली से भी हजारों लोग जाएंगे, लेकिन मुद्दा रैली के अलावा छपरौली... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Oct 2014 07:12 PM (IST)
        

थाल व करवा सज्जा में एकता और वीनू अव्वल

संवाद सहयोगी, बड़ौत : नर्सरी टीचर ट्रेनिंग सेंटर पर थाल व करवा सजाओ प्रतियोगिता हुई। इसमें प्रतिभागियों ने अपनी कलात्मक क्षमता का प्रदर्शन किया। बुधवार को नगर के बिनौली रोड स्थित एनटीटी सेंटर पर प्रतियोगिता का शुभारंभ डा. रविंद्र तोमर ने किया। करवा चौथ से पूर्व आयोजित इस प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने थाल व करवा को सुंदर डिजाइनों से सजाया। छात्राओं ने रंगीन कागज, कटपीस, स्टोन, शीशे, लैस आदि से अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Oct 2014 07:02 PM (IST)
        

दूधिया पर झोंके फायर, छर्रे लगे

संवाद सूत्र, दाहा (बड़ौत) : दोघट थाना क्षेत्र के पुसार मार्ग पर दो बदमाशों ने मंगलवार देर रात्रि एक दूधिया पर फायर झोंक दिया। दुधिया ने खेतों में घुसकर अपनी जान बचाई। हमले में दूधिया को छर्रे लगे हैं, जिसे सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। दोघट कस्बा निवासी शौकीन पुत्र शेरद्दीन ने बताया कि देर रात्रि करीब नौ बजे वह पुसार मार्ग से अपने घर जा दूध लेकर जा रहा था। बीच रास्ते में दो बदमाशों ने उस पर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Oct 2014 06:58 PM (IST)
        

मंडी शुल्क चोरी कर ले जाए जा रहे 4 ट्रक पकडे़

जागरण संवाददाता, खेकड़ा : मंडी समिति ने मंडी शुल्क की चोरी कर ले जाए जा रहे धान से भरे चार ट्रक पकड़ लिए। ट्रकों को जब तहसील परिसर में ले जाया जा रहा था तो वे तहसील के गेट में फंस गए, जिससे तहसील का गेट क्षतिग्रस्त हो गया। बाद में शुल्क जमा कराने के बाद ही ट्रकों को छोड़ा गया। एसडीएम नरेंद्र सिंह के निर्देशन में मंडी समिति अधिकारियों ने मंडी शुल्क की चोरी कर जा रहे धान से भरे चार ट्रक पकड़ लिए। सभी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 11:14 PM (IST)
        

कड़ी टक्कर मिलती तो इंचियोन में उभरती नई 'सीमा'

संतोष शुक्ल,मेरठ : एशियाड में स्वर्ण पदक जीतने के बावजूद सीमा अपनी 'सीमा' नहीं छू सकीं। इंचियोन में तमाम एशियाई थ्रोअर सीमा पूनिया को कड़ी टक्कर नहीं दे सके, अन्यथा उनकी निगाहें नया एशियाई रिकार्ड बनाने पर थी। रियो ओलंपिक से पहले वह कड़ी स्पर्धा की तलाश में जर्मनी और यूएसए में प्रशिक्षण लेंगी। अगर स्पांसर मिला तो सीमा पूनिया सात बार की व‌र्ल्ड चैंपियन थ्रोअर जर्मनी की लाल फ्रीडल से थ्रो के गुर सीखकर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 11:13 PM (IST)
        

अफसर क्यों खो बैठे आपा?

बड़ौत : संवेदनशील अफसर ही संवेदनहीन बन बैठे तो क्या होगा? आज तहसील दिवस में हुई घटना ने ये सुलगते सवाल खड़े कर दिए हैं। कहा जा सकता है कि फरियादी ने भी आक्रोश में गलत किया, लेकिन अफसर ही इस तरह से आपा खो देंगे और फरियादियों के बीच मारपीट करने लगेंगे तो फिर नौकरशाही में भी भीड़तंत्र पनप जाएगा। न्याय की आस लेकर पहुंचा रणवीर बेहद परेशान था। मानसिक रूप से परेशान हो चुके रणवीर का गुस्सा फूट भी गया था तो उ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 11:11 PM (IST)
        

तीन हत्यारों को आजीवन कारावास

जागरण संवाददाता, बागपत : अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वितीय ने मंगलवार को ट्रक चालक के तीन हत्यारों को आजीवन कारावास की सजा सुनाते हुए 25-25 हजार रुपये का अर्थदंड लगाया है। यह भी आदेश दिया है कि अर्थदंड न देने पर छह-छह माह का अतिरिक्त कारावास और काटना पड़ेगा। एडीजीसी चश्मवीर व अधिवक्ता रामकुमार राठी ने बताया कि खेकड़ा थाना क्षेत्र के फिरोजपुर गांव निवासी ब्रह्मानंद ने 17 दिसंबर-2008 को मुकदमा काय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 11:10 PM (IST)
        

बसौद में सांप्रदायिक बवाल, छह घायल

जागरण संवाददाता, बागपत : बकरी चराने को लेकर शुरू हुए झगड़े ने मंगलवार की देर शाम बसौद में सांप्रदायिक झगड़े का रुप ले लिया। दो बच्चों समेत आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए। विशेष संप्रदाय के लोगों ने गढ़ी गांव में लाठी-डंडों के साथ हमला बोल दिया तथा अपने गांव में एक केंटर में तोड़फोड़ करते हुए दो सिपाहियों को भी दौड़ा लिया। सूचना पर पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में किया। ग्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 11:10 PM (IST)
        

इधर-उधर बिखरे हैं जानवरों के मांस

संवाद सहयोगी, बड़ौत : बकरीद के त्योहार पर कुर्बानी के बाद नगर में जगह-जगह जानवरों के मांस के अवशेष खुलेआम बिखरे देखे जा सकते हैं। इसकी सुध पालिका प्रशासन को नहीं है। नगर के पट्टी चौधरान, सर्कुलर रोड, पट्टी मेहर व पठानकोट आदि मुस्लिम बहुल मोहल्लों में बने हुए खत्ते मांस के अवशेषों से पटे हुए हैं। कुत्ते इन्हें नोंचते और क्षेत्र में लेकर दौड़ते हुए देखे जा सकते हैं। गंदगी और बदबू से स्थानीय लोगों का ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 11:09 PM (IST)
        

फरियादी को घसीट-घसीटकर पीटा

जागरण संवाददाता, बड़ौत : बड़ौत के तहसील दिवस में मंगलवार को पुलिस के एक अधिकारी फरियादी के सवाल जवाब से इस कदर गुस्से में आ गए कि उन्होंने उसे न सरेराह पीटा बल्कि कोतवाली में ले जाकर लाक-अप में भी बंद कर दिया। डीएम साहिबा को फरियाद सुनने आना था,लेकिन वे नहीं आई थीं। उनकी अनुपस्थिति में जिले के दूसरे बड़े हाकिमों ने पूरा तमाशा मौन होकर देखा। अधिकारियों का कहना है कि सीओ साहब के हस्ताक्षर करते ही वह आव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 11:09 PM (IST)
        

बीटीसी-2012 : सेमेस्टर लेट होने से उबले प्रशिक्षु

संवाद सहयोगी, बड़ौत : निजी कालेजों में बीटीसी 2012-14 का सत्र निर्धारित शेड्यूल के मुताबिक नहीं चलने से प्रशिक्षुओं में रोष है। मंगलवार को प्रशिक्षुओं ने डायट पहुंच प्राचार्य का घेराव किया और अपने तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा अविलंब कराने की मांग की। मंगलवार को चौ. चरणसिंह जिला एवं प्रशिक्षण संस्थान पर बाबू कामता प्रसाद जैन महाविद्यालय और मूर्ति देवी कालेज पिलाना के दर्जनों पुरुष एवं महिला प्रशिक्षु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 10:11 PM (IST)
        

शिक्षक और बच्चों ने किया पौधरोपण

संवाद सूत्र, पिलाना (बड़ौत) : पिलाना गांव के नेहरू इंटर कालेज में मंगलवार को शिक्षक और छात्र-छात्राओं ने पौधरोपण किया। छात्र-छात्राओं को पौधरोपण का महत्व भी बताया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ चौ. हरलाल मैमोरियल ट्रस्ट के संयोजक रणबीर सिंह ने कालेज परिसर में पौधरोपण कर किया। इसके बाद शिक्षकों और छात्र-छात्राओं ने कालेज प्रांगण में 50 पौधे लगाए। इस दौरान ट्रस्ट संयोजक रणवीर सिंह ने कहा कि पेड़-पौधों का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 10:09 PM (IST)
        

'जागरण' की सफाई मुहिम को लगे पंख

जागरण संवाददाता, खेकड़ा : देशभर में चल रहा 'स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत' अभियान के तहत 'दैनिक जागरण' की ओर से शुरू किया गया 'स्वच्छ रहे स्वस्थ रहे' अभियान भी परवान चढ़ रहा है। अब लोग दिन निकलते ही सुबह के समय हाथ में झाडू लेकर अपने घर के सामने रोड पर होते हैं। आफिसों में भी स्वच्छता अभियान का असर साफ दिखाई देने लगा है। सफाई के लिए अब किसी को कहने सुनने की जरूरत नहीं रह गई है। 'दैनिक जागरण' की ओर से च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 08:34 PM (IST)
        

फिजां बिगड़ने के डर से तैनात रहा पुलिस बल

संवाद सहयोगी, खेकड़ा : नगर के धोबियान मोहल्ले में मामूली सी बात को लेकर एक संप्रदाय के लोगों ने संप्रदाय विशेष के घर में घुसकर मारपीट कर दी थी, जिसमें दोनों ओर से करीब एक दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। कुछ आरोपी अज्ञात में दिखाए गए हैं। मामला दो संप्रदायों का होने से सुरक्षा की दृष्टि से मोहल्ले में भारी पुलिस बल तैनात किया है। सोमवार को बकरीद की नमाज अदा करने के बाद बकरा च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 08:30 PM (IST)
        

'दैनिक जागरण' के अभियान में साक्षी बने नगरवासी

संवाद सहयोगी, बागपत : 'दैनिक जागरण' के स्वच्छ रहें-स्वस्थ रहें अभियान से प्रेरित होकर मंगलवार को स्थानीय नागरिकों ने भी खुलकर सहयोग किया। अभियान के अंतर्गत माता कालोनी के लोगों ने मोहल्ले में झाडू लगाकर साफ-सफाई की। मंगलवार सुबह माता कालोनी के लोग चौराहे पर इकट्ठा हुए। कालोनी के लोगों ने 'दैनिक जागरण' अभियान के तहत गलियों में झाडू लगाई। इस दौरान सभी ने एकजुट होकर जागरण के इस अभियान को सराहा। काल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 08:29 PM (IST)
        

'किसानों की आस्था से जुड़ा है चौधरी साहब का बंगला'

संवाद सहयोगी, बड़ौत : चौधरी चरणसिंह स्मृति स्थल संघर्ष समिति के संयोजक युद्धवीर सिंह ने कहा कि दिल्ली में 12 तुगलक रोड स्थित चौधरी चरण सिंह के बंगले से किसानों की आस्था जुड़ी है। इसे स्मृति स्थल में तब्दील करना ही चौधरी साहब के लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी। युद्धवीर सिंह मंगलवार को दिल्ली-सहारनपुर रोड स्थित यामाहा शोरूम पर प्रेस से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि समिति के तत्वावधान में आगामी 12 अक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 08:14 PM (IST)
        

मीट की बिक्री को लेकर मारपीट और फायरिंग

जागरण संवाददाता, बागपत : नगर के व्यापारियान मोहल्ले में मीट की बिक्री को लेकर दो दुकानदार आपस में भिड़ गए। दोनों पक्षों में जमकर मारपीट और फायरिंग हुई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और दो आरोपियों को हिरासत में लेकर कोतवाली ले आई। व्यापारियान मोहल्ले में पुलिस चौकी के पास दो मीट की दुकान हैं। दोपहर के समय एक ग्राहक एक दुकान पर पहुंचा। इसी दौरान दूसरा दुकानदार ग्राहक को बुलाने लगा। इसी को लेकर दोन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 08:02 PM (IST)
        

एक ही समुदाय के दो पक्षों के बीच फायरिंग व पथराव

जागरण संवाददाता, खेकड़ा : सांकरौद गांव में एक ही समुदाय के दो पक्षों के बीच दो दिन पहले हुई कहासुनी ने मंगलवार को विकराल रूप धारण कर लिया। मामूली सी बात को लेकर दोनों पक्षों में जमकर संघर्ष हुआ। दोनों ओर से हुई फायरिंग व पथराव से गांव में दहशत का माहौल पैदा हो गया। कई लोग घायल हुए हैं। दरअसल, सोमवार को बकरीद के दिन ईदगाह में नमाज अदा करने के लिए देरी से जा रहे एक युवक पर कुछ युवकों ने छींटाकशी कर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 07:43 PM (IST)
        
(News from Bagpat, Uttar-pradesh)
« Previous | 16 | 17 | 18 | 19 | 20 | 21 | 22 | 23 | 24 | Next »
यह भी देखें