Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 30,2014
« Previous | 16 | 17 | 18 | 19 | 20 | 21 | 22 | 23 | 24 | Next »

बागपत

दो पक्षों में मारपीट, पथराव

बागपत : थाना क्षेत्र के धनौरा सिल्वरनगर गांव में शनिवार रात्रि मामूली कहासुनी को लेकर दो पक्षों में जमकर लाठी डंडे चले व पथराव हुआ, जिसमें दोनों पक्षों के सात लोग घायल हो गए। घायलों में एक पक्ष के वेदप्रकाश व उसके पुत्र मनोज, विनोद, अनुज तथा दूसरे पक्ष के शोराज व उसके पुत्र राहुल व धन्ना घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों के घायलों को सीएचसी बिनौली पर भर्ती कराया। दोनों पक्षों की ओर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 11:41 PM (IST)
        

निकाय अब नहीं बना सकेंगे राजमार्ग पर गेट

बागपत : नगर निकाय अब नगर परिक्षेत्र सीमा के बाहर सड़क या राजमार्ग पर स्थायी गेट का निर्माण नहीं करा सकेगी। वर्तमान में बनाए गए गेट को भी शासन ने अनधिकृत घोषित किया है। शासन ने अभियान चलाकर राजमार्ग पर बने गेट हटवाने के निर्देश जिला प्रशासन को दिए हैं। दरअसल, नगर निगम, नगर पंचायत व नगर पालिका परिषद अध्यक्ष व अधिशासी अधिकारियों ने नगर परिसीमा के बाहर राष्ट्रीय या प्रदेशीय सड़क मार्ग पर फोटो व सदस्यों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 11:39 PM (IST)
        

खेकड़ा में दो पक्षों में संघर्ष, आगजनी

बागपत : कस्बे में प्लाट के कब्जे को लेकर रविवार को दो पक्ष आमने-सामने आ गए। दोनों पक्षों में जमकर धारदार हथियार चले, जिसमें युवती समेत दो लोग घायल हो गए। देर शाम इसी मामले को लेकर एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के मवेशियों को प्लाट से भगाकर झप्पर में आग लगा दी और तोड़फोड़ कर दी। देर रात तक थाने में तहरीर नहीं दी गई थी। कस्बा निवासी कृष्णवीर पुत्र कर्मी अविवाहित है। कृष्णवीर के खाली पड़े प्लाट पर उसका भाई सतप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 11:37 PM (IST)
        

रटौल में बुखार से रिटायर्ड फौजी की मौत

बागपत : रटौल गांव में बुखार से एक रिटायर्ड फौजी की मौत हो गई। बताया गया, वह कई वह दिनों से बुखार से पीड़ित थे। शनिवार देर रात हालत बिगड़ने पर इलाज के लिए ले जाते समय रास्ते में ही दम तोड़ दिया। ग्रामीणों ने बताया गांव में दर्जनों लोग बुखार की चपेट में हैं। ग्रामीणों ने गांव में स्वास्थ्य कैप लगवाने व फागिंग कराने की मांग की है। खट्टा प्रहलादपुर के बाद बुखार ने अब रटौल गांव में भी पैर पसार लिए हैं। श... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 11:35 PM (IST)
        

शामली में बागपत की टीम ने जीते 29 पदक

बागपत : शामली ताइक्वांडो संघ की ओर से थाना भवन में आयोजित ताइक्वांडो प्रतियोगिता में बागपत के खिलाड़ियों ने अपना दम दिखाया। इस मौके पर टीम ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए 29 पदकों पर कब्जा कर बागपत को नाम रोशन किया। शामली ताइक्वांडो संघ व उप्र ताइक्वांडो संघ के निर्देशन में थाना भवन के एल्पाइन पब्लिक स्कूल में 5 से 6 सितंबर को ताइक्वांडो प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें बागपत, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, मु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 06:53 PM (IST)
        

तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन

बागपत : बीटीसी 2012 के प्रशिक्षुओं ने अपने तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा कराने की मांग को लेकर डायट पर प्रदर्शन किया और डायट प्रवक्ता का घेराव किया। शनिवार को बाबू कामता प्रसाद जैन महाविद्यालय और मूर्ति देवी मैमोरियल कालेज पिलाना के दर्जनों प्रशिक्षु चौधरी चरण सिंह जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पर एकत्रित हुए। प्रशिक्षुओं ने बताया, उनकी सेमेस्टर परीक्षाएं निर्धारित समय पर नहीं कराई जा रही हैं। फि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 12:19 AM (IST)
        

समाधान दिवस : न कोतवाल न तहसीलदार

बागपत : लोगों की समस्या का त्वरित निस्तारण करने के लिए थानों में समाधान दिवस पर समस्याओं का कैसे निस्तारण हो रहा है? यह शनिवार को स्वयं डीएम ने सिंघावली अहीर थाने में देखा। समाधान दिवस पर न कोतवाल मौजूद थे और न ही तहसीलदार दिखाई पड़ रहे थे। दोनों का स्पष्टीकरण मांगा गया है। शनिवार को जनपद भर के थानों में समाधान दिवस का आयोजन किया गया था। जिला सूचना कार्यालय से जारी विज्ञप्ति के अनुसार डीएम धनलक्ष्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 12:17 AM (IST)
        

जन धन योजना के लाभ को उमड़ रही भीड़

बागपत : प्रधानमंत्री जन धन योजना का लाभ उठाने के लिए लोग दिन निकलते ही बैंकों के सामने बैठ जाते हैं। खाता खुलवाने को लेकर नगर की सभी शाखाओं पर रोजाना भारी भीड़ उमड़ रही है। कुछ ग्राहकों का आरोप है, जिस बैंक में उनका खाता खुलना है, वहां से उन्हें दूसरे बैंक में भेजा जा रहा है। योजना का लाभ लेने के लिए ग्राहक न धूप देख रहे और न ही बारिश। वे खाता खुलवाने को लाइन लगाए खड़े रहते हैं। नगर के वार्ड 18 नि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 12:15 AM (IST)
        

समाधान दिवस का औचक निरीक्षण करने पहुंचे एसपी

बागपत : बड़ौत कोतवाली समेत छपरौली, दोघट व बिनौली में आयोजित समाधान दिवस में कुल 12 शिकायतें आई, जिनमें से चार का मौके पर ही निस्तारण कर दिया। एसपी जेके शाही ने बड़ौत व दोघट का औचक निरीक्षण किया। बड़ौत कोतवाली में सीओ सीपी सिंह व तहसीलदार वेद सिंह चौहान ने जनसमस्याएं सुनीं। इस दौरान पांच प्रार्थना पत्रों में से दो का निस्तारण कर दिया गया। एसपी जेके शाही भी औचक निरीक्षण करने पहुंचे और कोतवाली का रिकॉ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 12:14 AM (IST)
        

रामवीर के परिजनों को मिला बकाया भुगतान

बागपत : रामवीर आत्महत्या प्रकरण में एसडीएम टीकरी में पीड़ितों से मिलने पहुंचे। उन्होंने बताया कि रामवीर का जितना बकाया गन्ना भुगतान था उसके खाते में डाल दिया गया है। वहीं, स्वास्थ्य विभाग की टीम पीड़ितों का स्वास्थ्य परीक्षण करने पहुंची। 28 अगस्त की रात्रि टीकरी गांव निवासी रामवीर ने आर्थिक तंगी के कारण खुदकुशी कर ली थी। मृतक की पत्‍‌नी मंजू ने दोघट थाने में तहरीर देकर बताया था कि बकाया गन्ना भुगता... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 12:11 AM (IST)
        

बैंक ने कहा घर के मुखिया का ही खुलेगा खाता

बागपत : कस्बे की एसबीआइ की शाखा में खाता खुलवाने पहुंचे लोगों को निराश होकर लौटना पड़ा। बताया गया कि परिवार के मुखिया का ही प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत खाता खुल सकता है। अगर किसी का पहले से किसी बैंक में खाता है तो उसका इस योजना के तहत खाता नहीं खुलेगा। लोगों को योजना के बारे में जानकारी न होने के कारण बैंक शाखा से उल्टे सीधे नियम बताकर उन्हें लौटाया जा रहा है। कस्बा निवासी राकेश पत्‍‌नी राम अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 12:09 AM (IST)
        

मोदी लाइव के बाद शिक्षकों ने परखा बच्चों का ज्ञान

बागपत : शिक्षक दिवस के अवसर पर बच्चों के साथ प्रधानमंत्री ने अपने अनुभवों को बांटा। जिसके आधार पर नगर के स्कूलों में मोदी प्रश्न प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। बच्चों ने भी दिल खोल कर प्रश्नों के जवाब दिए। स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को सम्मानित किया गया। शुक्रवार को शिक्षक दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिक्षकों व बच्चों की करीब दो घंटे तक क्लास ली थी। जिसमें उन्होंने बच्चों स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 12:08 AM (IST)
        

जापानी शिक्षकों से रूबरू हुए एसपीसी के विद्यार्थी

बागपत : नगर के सम्राट पृथ्वीराज पीजी कालेज में शनिवार को करंट इन्वायरमेंटल इश्यू पर अंतरराष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन हुआ। इसमें जापान के नारा वुमेन विश्वविद्यालय, टोक्यो विश्वविद्यालय और दिल्ली विश्वविद्यालय से आयी दस सदस्यीय टीम ने छात्र-छात्राओं को ग्लोबल वार्मिग में मीथेन गैस की भूमिका पर विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्जवलित कर किया गया। इसके पश्चात टोक्यो विश्वविद्यालय के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 12:07 AM (IST)
        

दुनिया जानेगी बागपत में कितनी होती है मीथेन गैस

बागपत : कुश्ती और निशानेबाजी में दुनिया भर में परचम लहराने के बाद अब बागपत विज्ञान के क्षेत्र में भी अपना झंडा बुलंद करने को तैयार हो रहा है। जिले में कितनी मीथेन गैस निकलती और मौसम का क्या हाल है आदि की जानकारी दुनिया के किसी भी कोने से मिनटों में ली जा सकेगी। यह सब संभव होगा जिले में लगने वाले माइक्रो मैट्रोलॉजिकल इंस्ट्रूमेंट से। वेस्ट यूपी में लगने वाला इस तरह का यह पहला यंत्र होगा। एसपीसी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 12:03 AM (IST)
        

दंगे ने लगा दिया भाईचारा को पलीता

बागपत : पिछले साल ठीक इसी माह हुए सांप्रदायिक दंगे में बिछड़े हिंदू और मुस्लिमों के दिल आज तक नहीं मिल सके हैं। दोनों समुदाय के बीच मनमुटाव इतना पैदा हो गया है कि आज भी छोटी-छोटी बातों को लेकर आमने-सामने होते रहते हैं। इससे पुलिस-प्रशासन को खासी परेशानी से गुजरना पड़ रहा है। मुजफ्फरनगर जनपद में हुआ सांप्रदायिक दंगा बागपत में भी हिंदू और मुस्लिमों के बीच गहरी खाई खोद गया है। दंगे और उसके बाद एक नही... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 12:00 AM (IST)
        

बड़ौत में 13 घंटे बिजली गुल, लोग परेशान

बागपत : ऊर्जा निगम के कर्मचारियों की लापरवाही के चलते नगर शुक्रवार को अंधेरे में डूबा रहा। नगरवासियों को पूरे 13 घंटे अघोषित विद्युत कटौती से जूझना पड़ा। इससे लोगों में जबरदस्त रोष व्याप्त है। नगरीय क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति व्यवस्था भगवान भरोसे चल रही है। नगरवासियों को निर्धारित शेड्यूल के मुताबिक विद्युत सप्लाई नहीं मिल पा रही है। ओवरलोड मशीनों और जर्जर तारों से स्थिति बदतर बनी हुई है। निगम के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 11:59 PM (IST)
        

पंचायतों से हांफ गया था पुलिस-प्रशासन

बागपत : सांप्रदायिक दंगों में फर्जी मुकदमों को लेकर जनपद में हुई एक के बाद एक पंचायत ने पुलिस-प्रशासन के होश उड़ाकर रख दिए थे। महिलाओं ने भी पंचायत कर संघर्ष की खुली चुनौती दे दी थी। पंचायतों को सक्रिय देख पुलिस-प्रशासन खासी टेंशन में आ गया था। फतेहपुर पुट्ठी और वाजिदपुर की महापंचायत टल जाने से अधिकारियों ने राहत की सांस ली थी। पिछले साल सांप्रदायिक दंगों के दौरान घटनाओं में फर्जी नामजदगी को लेकर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 11:58 PM (IST)
        

जम्मू कश्मीर में फंसे फतेहपुर चक के तीन लोग

बागपत : करीब दो माह पूर्व किशनपुर बराल के एक व्यक्ति के साथ जम्मू कश्मीर में मजदूरी करने गए फतेहपुर चक के तीन लोग बाढ़ में फंस गए हैं। तीन दिन पूर्व मजदूरों का फोन आया था, जिसके बाद से उनका संपर्क कट गया है। मजदूरों के घरवालों ने शासन-प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है। फतेहपुर चक गांव निवासी सुखपाल ने बताया, किशनपुर बराल निवासी रहीसू के साथ कोमल, आबिद व डिंपल जम्मू कश्मीर में मजदूरी करने गए थे। क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 11:55 PM (IST)
        

पुलिस कस्टडी से झगड़े का आरोपी फरार

बड़ौत : महावतपुर बावली गांव में दो दिन पूर्व हुए झगड़े का एक आरोपी पुलिस कस्टडी से फरार हो गया। घायलावस्था में वह शहर के आस्था हॉस्पिटल में भर्ती था। काफी खोजबीन के बाद भी पुलिस को उसका सुराग नहीं लग सका। महावत बावली गांव में दलितों और जाटों के बीच संघर्ष हो गया था। दलित पक्ष की ओर से ऊषा पत्‍‌नी करतारा ने नौ लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने प्रवेंद्र उर्फ बबलू व मनसवीर को गिरफ्तार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 11:51 PM (IST)
        

दाहा में गिरा मकान, पलड़ी में दीवार

बागपत : चौगामा क्षेत्र के दाहा गांव में मूसलाधार बारिश के कारण एक मकान भरभराकर गिर गया। हादसे में लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। पलड़ी गांव में एक कच्ची दीवार गिरने से दो पशु घायल हो गए। दाहा गांव निवासी राममेहर ने बताया कि दो दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण शनिवार सुबह करीब सात उसका मकान धराशायी हो गया। गनीमत रही कि कुछ देर पहले ही परिजन सो कर उठे थे और कमरों से बाहर थे। हालांकि वहां रखा ला... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 11:49 PM (IST)
        
(News from Bagpat, Uttar-pradesh)
« Previous | 16 | 17 | 18 | 19 | 20 | 21 | 22 | 23 | 24 | Next »
यह भी देखें