बागपत

  • पर्यावरण सुरक्षा का लिया संकल्प

            
    Updated on: Wed, 20 Jan 2016 10:57 PM (IST)

    संवाद सूत्र, बिनौली (बड़ौत) : ज्ञान सागर गुरुकुल बरनावा में बुधवार को पर्यावरण सुरक्षा के मद्देनजर पौारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। ब्रह्मचारियों ने पौधरोपण कर पर्यावरण सुरक्षा का संकल्प लिया। शुभारंभ संस्थापक ब्रह्मचारी अतुल भैया ने पौधारोपण कर किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्राकृतिक संसाधनों के अंधाधुंध दोहन से पर्यावरणीय संतुलन लगातार बिगड़ रहा है। इसका सीधा असर मानव जीवन पर है। पर्यावरण स... और पढ़ें »

  • 'सौहार्दपूर्ण माहौल से मिलेगी विकास को गति'

            
    Updated on: Wed, 20 Jan 2016 10:56 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बागपत : उत्तर प्रदेश सरकार में दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री डा. कुलदीप उज्ज्वल बुधवार को बड़ौत की ऐतिहासिक फूंसवाली मस्जिद पहुंचे और मौलाना आरिफ उल हक से मिले। मौलाना और मंत्री में आधा घंटा तक बात हुई। बाद में मंत्री ने बताया, सांप्रदायिक सौहार्द एवं अमन-चैन के वातावरण बनाने को मौलाना से शिष्टाचार मुलाकात की है। मंत्री ने कहा, मौलाना आरिफ समाज के जिम्मेदार व्यक्ति हैं, जिनका लोगों पर ... और पढ़ें »

  • राज्यपाल को आसमान में ढ़ूंढ़ती रहीं हजारों आंखें

            
    Updated on: Wed, 20 Jan 2016 10:55 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बड़ौत : राज्यपाल रामनाईक के आगमन को लेकर भी लोग असमंजस में फंसे रहे। प्रात: 11.20 बजे बड़ौत के दिगंबर जैन कालेज के मैदान में हेलीपेड पर पहुंचना था, लेकिन कोहरा व हेलीकाप्टर खराब होने की वजह से वह शाम 5.56 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंच सके। उनके इंतजार में हजारों आंखें आसमान के ताकती रही कि कब महामहिम का हेलीकाप्टर आएगा। राज्यपाल के आने को लेकर मंगलवार रात्रि ही कार्यक्रम स्थल पर पुलि... और पढ़ें »

  • दिगंबर जैन इंटर कालेज का शताब्दी समारोह

            
    Updated on: Wed, 20 Jan 2016 10:54 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बड़ौत : दिगंबर जैन इंटर कालेज के शताब्दी समारोह का शुभारंभ रंगारंग कार्यक्रमों के बीच किया गया। तीन दिवसीय समारोह में जाने माने नेताओं ने शिरकत की। राष्ट्र संत विहर्ष सागर महाराज के सानिध्य में बुधवार को विद्यालय के पांडुकशिला मैदान में लगाए गए भव्य पांडाल में कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन, डीके संगल, लाला हरध्यान ¨सह जैन परिवार ने झंड... और पढ़ें »

  • गन्ने लदा ट्रक पलटा, कई घायल

            
    Updated on: Wed, 20 Jan 2016 10:54 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बागपत : नगर में गेस्ट हाउस के सामने गन्ने से भरा ट्रक सड़क पर पलट गया। ट्रक की चपेट में आने से एक युवक समेत छह बच्चे घायल हो गए। घटनास्थल पर कई बच्चों के दबे होने की अफवाह फैल गई, जिससे लोगों की सांसें अटकी रहीं। पुलिस ने तीन जेसीबी मशीनों से गन्ने और ट्रक को हटवाया, लेकिन उसके नीचे कोई दबा हुआ नहीं मिला। गन्ना क्रय केंद्र से गन्नों से भरा ट्रक बागपत चीनी मिल में जा रहा था। बुधवा... और पढ़ें »

  • बड़ौत में श्रुत देवी सरस्वती की प्रतिमा का लोकार्पण

            
    Updated on: Wed, 20 Jan 2016 10:53 PM (IST)

    पंकज तोमर, बड़ौत (बागपत) : विद्या की सोलह देवियों में अपना अहम स्थान रखने वाली श्रुत देवी सरस्वती मां की प्रतिमा बुधवार को बड़ौत के दिगंबर जैन डिग्री कालेज में 'विराजमान' की गई। राजस्थान के जयपुर में विश्व विख्यात मूर्तिकार हरि शंकर शर्मा द्वारा बनाई गई यह प्रतिमा विश्व में इकलौती चतुर्भुज प्रतिमा है। अभी तक 8वीं से 11वीं शताब्दी तक खड़गासन प्रतिमाएं ही दुनिया में हैं। पूर्व राज्यसभा सांसद डा. जेके ... और पढ़ें »

  • साक्षी के दोषियों को दिलवाएंगे कड़ी सजा : शोभा

            
    Updated on: Wed, 20 Jan 2016 10:52 PM (IST)

    संवाद सूत्र, अमीनगर सराय (बागपत) : महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष शोभा ओझा बुधवार शाम ¨खदौड़ा गांव पहुंचीं। यहां वे मृतक छात्रा साक्षी की नानी से मिलीं। उन्होंने साक्षी की बर्बरता से हत्या पर शोक व्यक्त किया और उसकी हत्या के लिए प्रदेश सरकार और पुलिस प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया। कहा कि वह मानवाधिकार आयोग, प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने तथा घटना में संलिप्त... और पढ़ें »

  • भेड़ की मौत पर बवाल, हाईवे जाम और पथराव

            
    Updated on: Wed, 20 Jan 2016 10:51 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बड़ौत : दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे स्थित एक फैक्ट्री के बाहर केमिकल युक्त पानी पीने से पांच भेंड़ों की मौत हो गई। आक्रोशित लोगों ने बवाल कर दिया। हाइवे जाम कर वाहनों पर पथराव किया, जिसमें दो महिलाओं समेत तीन लोग घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह भड़के लोग शांत किए। शहर के किदवई नगर निवासी घसीटू बुधवार शाम अपनी भेड़ों को चराने के लिए हाइवे किनारे गया था। औद्योगिक पुलिस चेकपोस्... और पढ़ें »

  • छात्रों के दो पैनल ने जमा कराए नामांकन

            
    Updated on: Wed, 20 Jan 2016 10:51 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, खेकड़ा : नगर के एमएम डिग्री कालेज में छात्रसंघ चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई है। बुधवार को दो पैनलों ने नामांकन पत्र जमा कराए। सभी पांच पदों पर दो-दो प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र चुनाव अधिकारी को सौंपे। सुरक्षा की दृष्टि से भारी पुलिस बल कालेज परिसर पर तैनात रहा। बुधवार को कालेज प्रांगण में नामांकन प्रक्रिया शुरू होने से पूर्व पुलिस बल तैनात हो गया था। पुलिस ने एक-एक छात्र की ज... और पढ़ें »

  • प्रताड़ित करने पर रोहित वेमुला ने की आत्महत्या : पुनिया

            
    Updated on: Wed, 20 Jan 2016 10:50 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बागपत : राष्ट्रीय अनुसूचित एवं जनजाति आयोग के अध्यक्ष डा. पीएल पुनिया ने कहा कि हैदराबाद के दलित शोध छात्र रोहित वेमुला ने प्रताड़ित किए जाने पर आत्महत्या की। उसे व उसके साथियों को स्थानीय सांसद व एमएलसी के दबाव में आकर निष्कासित किया गया था। रोहित व उनके साथियों पर एबीवीपी के अध्यक्ष के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया गया है जो कि पूरी तरह से फर्जी है। उन्होंने मानव संसाधन विकास मंत... और पढ़ें »

  • झांककर चले गए सूर्यदेव, सर्दी का सितम बरकरार

            
    Updated on: Wed, 20 Jan 2016 10:49 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बागपत : कोहरा, शीतलहर और नमी में इजाफा होने से सर्दी और बढ़ गई। अवाम की कंपकपी छूट गई। बुधवार को भी अन्य दिनों की तरह सुबह 10 बजे तक घना कोहरा छाया रहा। कोहरे की वजह से यातायात प्रभावित हुआ। कई स्थानों वाहन आपस में भिड़े। बड़ौत रोड पर बड़ौली के पास एक ट्रक कोहरे की वजह से पलट गया। वाहनों को रेंग-रेंग कर चलना पड़ा। कोहरा छंटा तो शीतलहर ने जीना मुहाल कर दिया। दूसरी तरफ नमी में भी जबर्... और पढ़ें »

  • महामहिम की अगुवानी को डटा रहा प्रशासनिक अमला

            
    Updated on: Wed, 20 Jan 2016 10:48 PM (IST)

    बागपत : बड़ौत में चल रहे शताब्दी समारोह में शामिल होने के लिए राज्यपाल लखनऊ से हेलीकाप्टर से चांदीनगर वायुसेना स्टेशन पहुंचे। उनकी अगुवानी के लिए समय से पूर्व ही जिले का प्रशासनिक अमला सड़कों पर डट गया था। राज्यपाल के काफिले के लिए पुलिस ने एक घंटा पूर्व ही सभी मार्गों को डायवर्ट कर दिया था। बुधवार को बड़ौत के डिग्री कालेज में चल रहे समारोह में शामिल होने के लिए राज्यपाल रामनाईक लखनऊ से हेलीकाप्टर ... और पढ़ें »

  • नौजवानों में रोप रहे भारतीय संस्कृति के बीज

            
    Updated on: Wed, 20 Jan 2016 10:48 PM (IST)

    प्रदीप द्विवेदी, बागपत : देश हमें देता है सब कुछ, हम भी तो कुछ देना सीखें। अंधकार को क्यों धिक्कारें, अच्छा हो इक दिया जलायें।। इसी जज्बात के साथ जीने वाले ओमपाल शर्मा नौजवानों में भारतीय संस्कृति के विचार रोपने में शिद्दत से जुटे हैं। सबसे बड़ा लोकतंत्र भारत, अपनी संस्कृति और संस्कारों के लिए ही तो जाना जाता है, हमारी सांस्कृतिक विरासत हमें एकता और अखंडता के सूत्र में भी पिरोती है। हमारा संविध... और पढ़ें »

  • भारत फिर बनेगा विश्वगुरु : रामनाईक

            
    Updated on: Wed, 20 Jan 2016 10:47 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बड़ौत : प्रदेश के राज्यपाल रामनाईक ने कहा कि भारत को फिर से विश्वगुरु का दर्जा हासिल करना है। भारत विश्व का सबसे युवा देश है और राष्ट्र निर्माण में युवाओं महती भूमिका निभानी होगी। राज्यपाल रामनाईक बुधवार को नगर के दिगंबर जैन हाईस्कूल एसोसिएशन के शताब्दी समारोह के समापन पर बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि 100 साल पहले दिगंबर जैन हाईस्कूल संस्था का आधार र... और पढ़ें »

  • मुझे विश्वास है स्मृति सही फैसला करेंगी : राज्यपाल

            
    Updated on: Wed, 20 Jan 2016 10:46 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बड़ौत : हैदराबाद विश्वविद्यालय में छात्र रोहित वेमूला आत्महत्या प्रकरण पर उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने कहा, केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी इस मामले की जांच करा रही हैं। पूर्ण विश्वास है कि वह जो भी फैसला लेंगीं, वह सही होगा। शहर की दिगंबर जैन हाईस्कूल एसोसिएशन के शताब्दी समारोह के अवसर पर बुधवार देर शाम राज्यपाल ने बड़ौत में शिरकत की। पत्रकारों से रूबरू हुए... और पढ़ें »

  • पंचायत ने जूते मारकर बरी किए दुष्कर्म के तीन आरोपी

            
    Updated on: Wed, 20 Jan 2016 10:45 PM (IST)

    पिलाना (बागपत): बालैनी थाना क्षेत्र के एक गांव में छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में मंगलवार रात पंचायत बैठी। इसमें तीनों आरोपियों को बुलाया गया। पंचों ने उनके सिर पर पांच-पांच जूते मारकर माफी दे दी। आरोपियों में दो छात्र व एक कैंटर चालक शामिल है। मंगलवार को छात्रा स्कूल में पढ़ने गई थी। उसके साथ उसकी सहेली भी थी। गांव से निकलते ही दोनों ने एक कैंटर से लिफ्ट मांगी। चालक ने दोनों को कैंटर म... और पढ़ें »

  • केंद्र में फिर सत्ता में आएगी भाजपा : राठवा

            
    Updated on: Wed, 20 Jan 2016 07:00 PM (IST)

    खेकड़ा : गुजरात के छोटा उदयपुर से भाजपा सांसद राम¨सह राठवा ने कहा है कि केंद्र में अगली सरकार फिर भाजपा की ही बनेगी। बड़ौत में चल रहे एक कार्यक्रम में जाते वक्त गैस एजेंसी पर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि भाजपा के शासन में देश का सम्मान विदेशों में भी बढ़ा है। एजेंसी मालिक शैलेंद्र जैन के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने उनका फूल माला पहनाकर स्वागत किया। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा,... और पढ़ें »

  • अनशन समाप्त, जारी रहेगा न्यायिक कार्य का बहिष्कार

            
    Updated on: Wed, 20 Jan 2016 06:21 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, खेकड़ा : तहसील में ग्रामीण न्यायालय या मुंसिफ कोर्ट स्थापना की मांग को लेकर अधिवक्ताओं का क्रमिक अनशन बुधवार को समाप्त हो गया। अधिवक्ताओं ने एक सप्ताह तक न्यायिक कार्य बहिष्कार जारी रखने की घोषणा की। इस बीच ग्राम प्रधानों से संपर्क कर मांग-पत्र लिए जाएंगे, जिनको लेकर बार प्रतिनिधिमंडल शीघ्र ही मुख्यमंत्री से मिलेगा। रेवेन्यू बार एसोसियेशन के बैनर तले तहसील के अधिवक्ताओं ने न्यायिक... और पढ़ें »

  • शिकायतों का निष्पक्ष व पारदर्शिता से करें निस्तारण : डीएम

            
    Updated on: Tue, 19 Jan 2016 10:50 PM (IST)

    बड़ौत : जिलाधिकारी अजयदीप की अध्यक्षता में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि लंबित शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर करें। उन्होंने राशन डीलर की शिकायत मिलने पर पूर्ति निरीक्षक को अनियमितता बरतने वाली सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों के डीलरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई को कहा। तहसील दिवस में कुल 135 शिकायतें प्राप्त हुईं। चार का मौक पर निस्तारण कर दिया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि किसी ... और पढ़ें »

  • किसानों के ठिठुरने पर भी नहीं पसीजा अधिकारियों का दिल

            
    Updated on: Tue, 19 Jan 2016 10:49 PM (IST)

    संवाद सूत्र, चांदीनगर (खेकड़ा) : शरफाबाद में जंगल में धरने पर बैठे किसानों को ठिठुरता हुआ देखने के बाद भी एनएचआई और प्रशासन का दिल नहीं पसीजा है। ठंड से बचाव के लिए प्रशासन की ओर से किसानों को कोई सहायता नहीं मिल रही है। परेशान किसानों ने जंगल से लकड़ियां एकत्र कर तापने की व्यवस्था कर रहे हैं। एक्सप्रेस-वे की अधिग्रहित भूमि के बढ़े हुए मुआवजे की मांग को लेकर क्षेत्र के 11 गांव के किसान शरफाबाद के ... और पढ़ें »

(News from Bagpat, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें