« Previous | 16 | 17 | 18 | 19 | 20 | 21 | 22 | 23 | 24 | Next »

बागपत

बड़ौत में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे युवा

जागरण संवाददाता, बड़ौत : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए जिले के सैकड़ों युवा बड़ौत तहसील में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। उन्होंने चेतावनी दी है कि जब तक भर्ती की सीबीआई जांच नहीं हो जाती है, वे आंदोलन समाप्त नहीं करेंगे। युवाओं का नेतृत्व कर रहे पुनीत मलिक ने कहा कि पुलिस भर्ती में भारी अनियमितताएं बरती गई हैं। युवाओं के साथ धोखा कर भर्ती को अमलीजामा पहना दिया गया है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Apr 2015 10:57 PM (IST)
        

तौल ठप होने पर भड़के किसान, किया प्रदर्शन

बागपत: गन्ना क्रय केंद्रों पर तौल कार्य एक सप्ताह से अधिक समय से ठप रहने से गुस्साए किसानों ने बिनौली में जोरदार प्रदर्शन कर आक्रोश जताया। बिनौली में किनौनी शुगर मिल के गन्ना क्रय केंद्रों पर गत 10 दिन से तौल कार्य बंद है, जिससे किसानों का गन्ना खेतों में पड़ा सूख रहा है। किसानों का आरोप है कि एक दिन तौल चलती है, फिर कई दिनों तक तौल कार्य बंद रहता है। गत 10 दिनों से 'ए' क्रय केंद्र पर तौल बंद है।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Apr 2015 10:56 PM (IST)
        

अपनी बर्बादी देख अब किसान के पुत्र की मौत

संवाद सूत्र, दाहा (बड़ौत) : बर्बादी का मंजर देखकर इस बार किसान नहीं बल्कि, उसके पुत्र की गम के कारण मौत हो गई। खेत से मृत अवस्था में युवक को उठाकर गांव लाया गया तो कोहराम मच गया। कर्ज में दबे मृतक के पिता व परिजनों ने मुआवजा दिलाने की मांग की है। दोघट थाना क्षेत्र के रहतना गांव निवासी सोमपाल का सबसे छोटा पुत्र गुलमेहर (19) बीए प्रथम वर्ष का छात्र था। कई बार पुलिस भर्ती के लिए उसने प्रयास किया। हाल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Apr 2015 10:56 PM (IST)
        

मास्टरमाइंड के खिलाफ क्यों नहीं हुई एफआइआर?

जागरण संवाददाता, बागपत : कुख्यात सुनील राठी के इशारे पर ही बदमाशों ने शातिर अपराधी अमित भूरा को पुलिस कस्टडी से फरार कराया था। पुलिस ने इस प्रकरण में फरार अमित समेत 18 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें से अधिकांश ने पुलिस को बताया कि सुनील ने ही अमित को फरार कराया था, लेकिन सुनील के खिलाफ मुकदमा कायम न होने से पुलिस पर सवाल उठ रहे हैं। सुनील राठी उत्तराखंड की जेल में आजीवन कारावास काट रहा है।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Apr 2015 10:55 PM (IST)
        

ऑनरकिलिंग था वकील का कत्ल

जागरण संवाददाता, बागपत : असारा गांव में वकील की हत्या के राज से पर्दा उठ गया है। पुलिस का दावा है कि एक युवक ने प्रेमप्रसंग के चलते वकील को मौत के घाट उतार दिया था। घटना में दो और युवक शामिल थे। तीनों ने हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को पेड़ पर लटका दिया था। क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर रामशरण सिंह ने बताया कि असारा गांव निवासी दानिश ने गांव के ही वकील को मौत के घाट उतार दिया था। इस घटन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Apr 2015 10:55 PM (IST)
        

गोतस्करों का भड़ल पुलिस चौकी पर हमला

जागरण संवाददाता, बागपत : गो-तस्करों ने दोघट थाना क्षेत्र की भड़ल पुलिस चौकी पर हमला बोल दिया तथा गोवंश से भरा ट्रक छुड़ाकर बुढ़ाना की ओर भाग गए। आरोपियों ने दो सिपाहियों को कुचलने का प्रयास भी किया। पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ लिया है, जबकि पांच आरोपी बोलेरो में फरार हो गए। गो-तस्करों ने बरनावा गांव से एक ट्रक में डेढ़ दर्जन से ज्यादा गोवंश चढ़ाया और बुढ़ाना कस्बे की ओर लेकर चल दिए। सूचना पर दोघट थ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Apr 2015 10:53 PM (IST)
        

ज्वैलर्स लूट प्रकरण : पुलिस को दो दिन का अल्टीमेटम

जागरण संवाददाता, बड़ौत : गांधी चौक में सोमवार को हुई ज्वैलर्स लूट प्रकरण में अभी तक पुलिस को कोई सुराग हाथ नहीं लग सका है। पूछताछ के लिए कई युवकों को उठाया है। हालांकि सफलता नहीं मिल सकी है। पीड़ितों से मिलने पहुंचे विधायक लोकेश दीक्षित ने पुलिस को दो दिन का अल्टीमेटम दिया है। जल्द खुलासा न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। शहर के गांधी चौक निवासी ज्वैलर्स श्रीकृष्ण जैन के परिवार को बंधक बनाकर तीन बदमा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Apr 2015 10:52 PM (IST)
        

स्काउट के नियम व सिद्धांतों की दी जानकारी

बागपत : नगर के सम्राट पृथ्वीराज चौहान पीजी कालेज के बीएड विभाग में शुरू हुए पांच दिवसीय स्काउट गाइड शिविर का दूसरा दिन सर्वधर्म प्रार्थना से शुरू हुआ। शिविर प्रशिक्षक रामकृष्ण शर्मा ने स्काउट गाइड आंदोलन के प्रेणता बेडन पावेल के जीवन सिद्धांतों से परिचित कराया तथा उनके सिद्धांतों से प्रेरणा लेने के लिए प्रशिक्षुओं को जागरूक किया। इसके अलावा शिविर में गांठे व बंधन लगाना, ध्वज शिष्टाचार, ध्वजारोहण... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Apr 2015 07:37 PM (IST)
        

मनरेगा मजदूरों को नहीं मिला वर्षो से काम और गुजारा भत्ता

संवाद सहयोगी, खेकड़ा : शरफाबाद निवासी मनरेगा मजदूरों को पिछले तीन साल से मनरेगा के तहत काम और गुजारा भत्ता नहीं मिल सका है। पीडि़त मजदूरों ने तहसील में प्रदर्शन कर अधिकारियों से गुजारा भत्ता दिलाने की गुहार लगाई है। मंगलवार को शरफाबाद से करीब डेढ़ दर्जन लोग ट्रैक्टर ट्रॉली से तहसील दिवस में पहुंचे। मनरेगा योजना के तहत उन्हें काम व मजदूरी न मिलने पर उन्होंने जोरदार प्रदर्शन कर नारेबाजी की। तहसीलदा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Apr 2015 05:49 PM (IST)
        

सुनील राठी गैंग की आर्थिक कमर तोड़ने की तैयारी

रामानुज, बागपत : भले ही सुनील राठी गैंग के कुख्यात और 12 लाख के इनामी बदमाश अमित उर्फ भूरा को बागपत और आसपास के जिलों की पुलिस नहीं पकड़ पायी हो, लेकिन उसके हौसले कम नहीं हुए हैं। वह भूरा और उसके साथ सचिन को पटियाला पुलिस से रिमांड पर लेकर कई राज जानने की तैयारी में है। साथ ही सुनील राठी और उसके गैंग के अपराधियों की उत्तराखंड, यूपी, हरियाणा, दिल्ली तथा राजस्थान आदि राज्यों में प्रॉपर्टी की जानकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Apr 2015 11:41 PM (IST)
        

मकान में आग लगने से अफरातफरी

बागपत : थाना क्षेत्र के बरनावा गांव में गत रात्रि एक मकान में अचानक आग लगने से हजारों का सामान जल गया। बरनावा गांव में मेरठ-बड़ौत मार्ग के पास नई बस्ती में नईम पुत्र नानू का मकान है। रात्रि में मकान के आंगन में उसकी पत्‍‌नी अरशीदा बच्चों संग सोई हुई थी। मकान के बंद कमरे में अचानक आग लग गई। आग लगने का पता सुबह होने पर तब चला जब कमरे से धुआं निकलता देखा। यह देखकर महिला ने शोर मचाया तो आसपास के ग्रा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Apr 2015 11:41 PM (IST)
        

बागपत में 1.20 लाख लोग अंगूठाछाप

जहीर हसन, बागपत : बागपत की ख्याति केवल शुगर बाउल के रूप में ही नहीं है, बल्कि वह सियासत, खेल, शिक्षा और बालीवुड में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा देश-दुनिया में परचम लहरा रहा है। इस उर्वरा भूमि की ताकत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि विश्वभर में अपने गन्ने से मिठास घोलने वाले इस छोटे से जिले ने जहां सैकड़ों पहलवान और निशानेबाज पैदा किए, वहीं तमाम लोग फिल्मी पर्दे पर भी अपनी कला और मेधा का ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Apr 2015 11:35 PM (IST)
        

सर्राफ के परिचित हैं बदमाश

जागरण संवाददाता, बड़ौत : गांधी चौक में दिनदहाड़े वारदात के पीछे ज्वैलर्स का कोई परिचित है, जिसको घर की तमाम गतिविधियों के बारे में पता था। पुलिस को दिए बयान में पीड़ित परिवार ने बताया कि उन्होंने एक बदमाश को पहचान लिया है। बदमाशों की खोजबीन के लिए पुलिस टीम जाल बिछा दिया है। हाल ही में श्रीकृष्ण जैन का जनरेटर खराब हो गया था, जिसके लिए मिस्त्री की खोजबीन की जा रही थी। आखिर, यह बात कैसे बदमाशों तक पहु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Apr 2015 11:33 PM (IST)
        

भराला ने भाजपा को बताया विश्व की श्रेष्ठ पार्टी

जागरण संवाददाता, बागपत : भाजपा के स्थापना दिवस पर आयोजित बैठक में क्षेत्रीय मंत्री सत्येंद्र भराला ने कहा कि उनकी पार्टी विश्व की श्रेष्ठ राजनीतिक पार्टी है। इसका प्रत्येक कार्यकर्ता राष्ट्रवाद से ओत-प्रोत है। भारतीय जनता पार्टी के 35वें स्थापना दिवस के अवसर पर सोमवार को जिला उपाध्यक्ष अनिल चौहान के कार्यालय पर बैठक हुई। क्षेत्रीय मंत्री व मुख्य अतिथि सत्येंद्र भराला ने कहा कि भाजपा का जन्म छह अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Apr 2015 11:32 PM (IST)
        

स्काउट-गाइड को दी नियमों की जानकारी

बागपत : नगर के सम्राट पृथ्वीराज चौहान पीजी कालेज के बीएड विभाग में पांच दिवसीय स्काउट गाइड शिविर का शुभारंभ किया गया। शिविर के प्रथम दिन प्रशिक्षक रामकृष्ण शर्मा ने विद्यार्थियों को विभिन्न टोलियों में बांटकर स्काउट गाइड के नियमों की जानकारी दी। इसके अलावा स्काउट गाइड सेल्यूट, बांया हाथ मिलाने का नियम, स्काउट आंदोलन आदि की विस्तार से जानकारी दी। प्राचार्य डा.अनिल कुमार ने बच्चों को जीवन में स्का... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Apr 2015 11:32 PM (IST)
        

वेस्ट यूपी : बागपत के किसान सबसे ज्यादा परेशान

जागरण संवाददाता, बड़ौत : देश-दुनिया का पेट भरने वाला अन्नदाता खुद भूखा है। इंसानी चोट के बाद ऊपर वाले ने भी उन्हें जख्म ही दिए। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बागपत इकलौता ऐसा जिला है, जहां के किसान सबसे अधिक परेशान हैं। जिले में चार मौत हो चुकी है। करोड़ों रुपया बैंकों व साहूकारों का कर्ज है, लेकिन फिर भी किसानों की सुनने वाला शासन-प्रशासन कुंभकर्णी नींद से नहीं जाग रहा है। सदैव, सब्जबाग दिखाने वाले जन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Apr 2015 11:31 PM (IST)
        

घर से फरार युवती ने किया धर्म परिवर्तन

बागपत : बामनौली गांव की एक युवती ने धर्म परिवर्तन कर अपने प्रेमी से दिल्ली के कोटला में निकाह कर लिया और निकाहनामा की एक कापी दोघट पुलिस को भेजी है। 14 मार्च को बामनौली गांव के एक युवक ने मुकदमा दर्ज कराया था कि उसकी बहन को जौहड़ी गांव का एक युवक अपने साथ ले गया है। पुलिस युवती की बरामदगी के लिए प्रयास कर रही थी। सोमवार को दोघट पुलिस के पास युवती का निकाहनामा आया, जिसमें उसने कहा कि वह अपनी मर्जी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Apr 2015 11:30 PM (IST)
        

छेड़छाड़ प्रकरण : दो धड़ों में बंटे ग्रामीण

जागरण संवाददाता, बड़ौत : शाहमल इंटर कॉलेज के छेड़छाड़ प्रकरण को लेकर ग्रामीण दो धड़ों में बंट गए हैं। गांव की राजनीति अब सड़कों पर उतर आई है। एक पक्ष ने जहां बड़ौत-बुढ़ाना मार्ग पर जाम लगाया तो दूसरे पक्ष ने हाईकोर्ट जाने की चेतावनी दी है। एक सप्ताह पूर्व कॉलेज में एक छात्रा के साथ छेड़छाड़ का आरोप प्रधानाचार्य पर लगाया गया था। अभी पुलिस मामले की जांच ही कर रही है कि सोमवार को कुछ लोगों ने बड़ौत-बुढ़ाना म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Apr 2015 11:28 PM (IST)
        

शिक्षक के खाते से निकाले 47 हजार

जागरण संवाददाता, बड़ौत : कोतवाली क्षेत्र के मलकपुर गांव निवासी एक शिक्षक के बैंक खाते से किन्हीं लोगों ने 29 बार ट्रांजेक्शन कर 47 हजार रुपये निकाल लिए। कार्रवाई की मांग को लेकर दर-दर भटक रहे पीड़ित की शिकायत से अब पुलिस ने भी पल्ला झाड़ लिया है। मलकपुर गांव निवासी बृजेश शर्मा ने बताया कि उनका खाता संख्या 8552200086717 बड़ौत के एक बैंक का है। उनके खाते में 47 हजार रुपये जमा थे। कई दिन पहले वह बैंक से... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Apr 2015 11:27 PM (IST)
        

बाजार में जमकर चले लात और घूंसे

संवाद सहयोगी बागपत : शौकत मार्केट में बाइक से ठेली में टक्कर होने पर दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हो गई। बाद में पुलिस ने मौके पर पहुंच दोनों पक्षों को हिरासत में ले लिया। पुराना कस्बा निवासी नरेंद्र अपनी बाइक से बाजार में आ रहा था। बीच रास्ते पर खड़ी एक ठेली से अतिक्रमण के कारण उसकी बाइक से टक्कर लग गई। टक्कर लगने से ठेली पर रखे फल जमीन पर गिर गए। इसे लेकर ठेली वाले और उसके अन्य साथियों ने बाइक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Apr 2015 11:19 PM (IST)
        
(News from Bagpat, Uttar-pradesh)
« Previous | 16 | 17 | 18 | 19 | 20 | 21 | 22 | 23 | 24 | Next »
यह भी देखें