« Previous | 16 | 17 | 18 | 19 | 20 | 21 | 22 | 23 | 24 | Next »

बागपत

साहूकारों ने छीन लिया गरीबों का 'बिछौना'

जागरण संवाददाता, बड़ौत : उनके लिए तो कभी फुटपाथ ही 'बिछौना' हुआ करता था। खुले आसमां तले रात गुजारना उनकी मजबूरी थी। मुफलिसी के शिकार लोगों का यह हक भी साहूकारों ने छीन लिया है। हालांकि अब तो गरीब भी अपने 'पथाधिकार' को भूल चुके हैं। खैरख्वाह बनने वाला सरकारी तंत्र भी गरीबों को उनका हक नहीं दिला पा रहा है। जिनके पास रहने को घर नहीं, खाने को अन्न नहीं। फटे कपड़ों से झांकता हुआ तन। आंखों में कुछ पाने क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Jun 2015 11:31 PM (IST)
        

आपसी सद्भाव बनाए रखने की अपील

बड़ौत : बड़ौत कोतवाली में रविवार शाम एएसपी विद्या सागर मिश्रा ने मातहतों की बैठक ली। उन्होंने नागरिकों से अपील की, वह आगामी चुनाव व त्योहारों के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखें। आपसी सद्भाव कायम करें और जो भी असामाजिक तत्व गड़बड़ी करने का प्रयास करेगा तो उसके विरुद्ध तत्काल कार्रवाई कराई जाए। इस मौके पर सीओ सीपी ¨सह ने सभी चौकी प्रभारियों, हल्का इंचार्जों आदि को निर्देश दिए कि वह अपने-अपने क्षेत्रों मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Jun 2015 11:30 PM (IST)
        

महापंचायत : ईंट से ईंट बजाने का ऐलान

बागपत : कस्बे की बल्ले वाली चौपाल में हुई 24 गांवों की महापंचायत में किसानों ने शासन-प्रशासन की ईंट से ईंट बजाने का निर्णय लिया। उन्होंने ऐलान किया कि जब तक किसानों की समस्याओं का हल नहीं होगा, वह सरकारी दफ्तरों को अपने कब्जे में ले लेंगे। महापंचायत की अध्यक्षता कर रहे सेवाराम ने कहा, मलकपुर चीनी मिल ने अभी तक किसानों का बकाया गन्ना भुगतान नहीं दिया है। ऊपर से सरकार ने ब्याज भी खत्म कर दिया है। क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Jun 2015 11:29 PM (IST)
        

राहुल खट्टा की तेरहवीं में भीड़ उमड़ी

जागरण संवाददाता, बागपत : कुख्यात राहुल खट्टा की तेरहवीं पर गांव में स्थित देव नागरी इंटर कालेज में आयोजित शोकसभा में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। राहुल को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि सहारनपुर पुलिस ने राहुल का एनकाउंटर नहीं, बल्कि हत्या की है। लोगों ने राहुल खंट्टा एनकाउंटर प्रकरण की सीबीआई जांच की मांग एवं इसके लिए आंदोलन चलाने के लिए समिति गठन की बात पर सहमति जताई। खट्टा प्रहलादपुर गांव में रविवार को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Jun 2015 11:28 PM (IST)
        

वैदिक रीति-रिवाज आत्मसात करें बालक'

जागरण संवाददाता, बड़ौत : शहर के जनता वैदिक मार्डन स्कूल में आर्य युवक परिषद के तत्वावधान में चल रहे विराट ब्रह्मचर्य एवं चरित्र निर्माण शिविर के अंतिम दिन वक्ताओं ने कहा, वैदिक रीति-रिवाजों को बालक आत्मसात करें तो उनका जीवन उन्नति पर पहुंच सकता है। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे करण ¨सह ने बताया, सात दिनों तक चले शिविर में प्राणायाम, योगासन, भारतीय व्यायाम दंड बैठक, जूडो-कराटे, बॉ¨क्सग आदि की शिक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Jun 2015 07:48 PM (IST)
        

समस्याओं पर बिफरे वरिष्ठ नागरिक

जागरण संवाददाता, बड़ौत : शहर की विभिन्न समस्याओं के विरोध में वरिष्ठ नागरिकों ने बैठक कर आक्रोश जताया। उन्होंने चेतावनी दी, शीघ्र निस्तारण न होने पर वह तहसील में धरना देंगे। आर्य समाज बड़ौत सेवाश्रम में हुई बैठक की अध्यक्षता कर रहे डा. हरपाल ¨सह ने कहा, बार-बार अनुरोध के बाद भी मीरापुर रजवाहे की पटरी का निर्माण नहीं कराया जा रहा है। दिल्ली-यमुनोत्री हाइवे पर बने बस स्टैंडों पर टिन शेड नहीं लगवाई जा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Jun 2015 07:45 PM (IST)
        

छोटी सी बात पर की सास-बहू से मारपीट

जागरण संवाददाता, बड़ौत : कोतवाली क्षेत्र के जोनमाना गांव में मामूली बात को लेकर एक दबंग ने सास-बहू को मारपीट कर घायल कर दिया। जोनमाना निवासी सोमी पत्नी स्व. मेहर ¨सह कश्यप ने बताया, शनिवार सुबह वह घेर में पशुओं को चारा डालने गई थी। इस दौरान कूड़ा उठाने को लेकर एक व्यक्ति ने उसके साथ कहासुनी कर दी। मामला इतना बढ़ा कि व्यक्ति ने उसके साथ मारपीट की। बचाने आई उसकी बहू राधा पत्नी देवेंद्र के साथ भी उसने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Jun 2015 07:24 PM (IST)
        

'जिन्हें योग से बदबू आती है, उनकी चिंता मत करिए'

जागरण संवाददाता, बागपत : प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था में सुधार की गुंजाइश है। विपक्ष के आक्षेप को गलत करार देते हुए कहा कि कानून व्यवस्था और सरकार का काम देखना उनका संवैधानिक अधिकार है। बोले कि योग की महत्ता को अब दुनिया ने जाना है। कुछ लोगों को योग से बदबू आती है, उनकी चिंता मत करिए। योग का जो लोग विरोध कर रहे हैं, उन्हें भी यह बात समझ आ जाएगी। बीपी सिंहल इंड... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Jun 2015 11:34 PM (IST)
        

हुक्मरान ही खामोश, कैसे बचेंगे फुटपाथ

जागरण संवाददाता, बड़ौत : उन्हें तो सिर्फ फाइलों का पेट भरने से मतलब है। कोई फुटपाथ कब्जाए या सड़क। अतिक्रमण करें तो करें, उन्हें कोई लेना-देना नहीं है। यह सच्चाई है उन हुक्मरानों की, जिनकी आंखों के सामने फुटपाथ अतिक्रमण के शिकार हैं और वह मूकदर्शक बने तमाशा देख रहे हैं। बागपत जिले में बड़ौत सबसे बड़ा शहर है। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में शामिल व दिल्ली के बेहद नजदीक होने के बाद भी यहां कोई न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Jun 2015 11:32 PM (IST)
        

चकरोड पर कब्जा, शिकायत पर धमकी

बागपत : नगर के देशराज मोहल्ला के दर्जनों लोगों ने शनिवार को एसडीएम को शिकायती पत्र दिया। बताया कि सतीश कुमार व प्रेमपाल ¨सह की जमीन के पास चकरोड पर दबंगों ने कब्जा कर लिया है। शिकायत के आधार पर तहसीलदार द्वारा कब्जा मुक्त कार्रवाई हुई थी। इस पर दबंगों ने फिर से कब्जा लिया है। शिकायत करने पर दबंग उसे जान से मारने की धमकी देते हैं। उसने मांग की कि चकरोड के खसरा नंबर की भूमि जांच कराकर उसे कब्जा मुक्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Jun 2015 11:32 PM (IST)
        

विद्युत कटौती पर भड़के व्यापारी, प्रदर्शन

बागपत : दोघट कस्बे में विद्युत कटौती से आजिज व्यापारियों ने ऊर्जा निगम के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि कस्बे में मात्र दो घंटे ही विद्युत आपूर्ति दी जा रही है, जिसके चलते तमाम लघु उद्योग ठप पड़े हुए हैं। भीषण गर्मी में नागरिकों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में व्यापारी कई बार ऊर्जा निगम के अधिकारियों को अवगत करा चुके हैं। मगर कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है। आक्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Jun 2015 11:31 PM (IST)
        

आंधी और तेज बारिश, सुहाना हुआ मौसम

जागरण संवाददाता, बागपत : आंधी के बाद तेज बारिश हुई और फिर मौसम सुहाना हो गया। सुबह छह बजे के आसपास भी जिले के विभिन्न हिस्सों में तेज बारिश हुई। हालांकि इसके बाद मौसम अन्य दिनों की तरह ही हो गया। तेज धूप निकल आई। बारिश का पानी गर्मी से इतनी तेजी से सूख गया मानो बारिश हुई न हो। उधर, दोपहर की धूप ने तड़पाना शुरू कर दिया। मौसम ने फिर अंगड़ाई ली और चटक धूप वाले आसमान में अचानक बादल छा गए। तेज धूल भरी आं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Jun 2015 11:29 PM (IST)
        

ग्यारह साल बाद दबा उद्घाटन का 'ट्रिगर'

जागरण संवाददाता, बागपत : करीब 11 साल से उद्घाटन की बाट जोह रही जौहड़ी शू¨टग रेंज की यह हसरत आखिर शनिवार को पूरी हो गई। सांसद रहे स्व. बीपी ¨सहल का कार्यक्रम भी बना और कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी के भी यहां आने की चर्चा हुई, लेकिन कभी खराब रास्ता तो कभी नेताओं की व्यस्तता के कारण कार्यक्रम फाइनल नहीं हो सका। उद्घाटन की घड़ी आई तो ऐन वक्त पर मौसम दगा दे गया। हालांकि, कुछ समय के लिए मौसम का मिजाज ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Jun 2015 11:28 PM (IST)
        

मेरी बात जंच गई और मिलने लगी सांसद निधि

बागपत :अधिकांश को शायद जानकारी नहीं होगी कि सासंद निध कब और किसने शुरू कराई? शनिवार को इसका भेद खोला शू¨टग रेंज पर महामहिम राम नाईक ने। बताया, उनकी पहल पर ही सांसद निधि की शुरूआत हुई थी। राज्यपाल ने सांसद निधि की कहानी सुनाते हुए कहा कि सरकार अपने सांसदों के काम करती है। मगर विरोधी दलों से जीतने वाले सांसद होने के बावजूद विकास नहीं करा पाते। भले ही विरोधी दलों के सांसद सरकार के प्रतिनिधि न हो लेकि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Jun 2015 11:28 PM (IST)
        

उठाएंगी पिस्टल, बनेंगी पुलिस अफसर

जागरण संवाददाता, बागपत : राज्यपाल राम नाईक के रेंज का उद्घघाटन करते ही बालिकाओं और अभिभावकों को शू¨टग की महत्ता समझ में आने लगी। दर्जनों बालिकाएं पहली बार शू¨टग रेज पहुंची और पिस्टल उठाकर निशाना साधा। जौहड़ी की पूजा कक्षा नौ में पढ़ती है। कहा कि पढ़ाई के साथ निशानेबाजी के दम पर पुलिस में अफसर बनना है। जौहड़ी की ही हिना अली कहती है कि-मरे अब्बू नल ठीक करने और बो¨रग करने का काम करते हैं। लेकिन जब प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Jun 2015 11:27 PM (IST)
        

चूल्हे-चौके के साथ निशानेबाजी भी सीखें बेटियां

जागरण संवाददाता, बड़ौत : जौहड़ी गांव में बीपी इंडोर शू¨टग रेंज के उद्घाटन अवसर पर वयोवृद्ध निशानेबाज दादी चंद्रो तोमर व प्रकाशो तोमर ने कहा कि बेटियां चूल्हे-चौके के साथ निशानेबाजी में भी अपना कॅरिअर बनाएं। अभिभावक अपनी बेटियों को शू¨टग के लिये प्रोत्साहित करें। कार्यक्रम स्थल पर 'दैनिक जागरण' से बातचीत में निशानेबाज दादी चंद्रो ने कहा कि बड़े गौरव की बात है कि जौहड़ी गांव में अंतर्राष्ट्रीय कोच डा.... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Jun 2015 11:27 PM (IST)
        

किशोरी ने दम तोड़ा, हाईवे जाम किया

जागरण संवाददाता, बागपत : सिसाना गांव की किशोरी ने शनिवार को दिल्ली के अस्पताल में दम तोड़ दिया। इससे गुस्साए परिजनों ने आरोपियों के मकान पर पथराव किया और गिरफ्तारी की मांग को लेकर दिल्ली-यमुनोत्री हाइवे पर शव रखकर जाम लगा दिया। आक्रोशित लोग पुलिस से भी उलझ पड़े। सीओ और एएसपी ने लोगों को समझाबुझाकर जाम खुलवाया। सिसाना निवासी ब्रिजकिशन अपने परिजनों के साथ दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल से अपनी बेटी शिवान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Jun 2015 11:25 PM (IST)
        

जौहड़ी ने बढ़ाया है देश का मान : नाईक

बिनौली (बागपत): जौहड़ी गांव की बीपी ¨सहल इंडोर शू¨टग रेंज के उद्घाटन अवसर पर मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि बागपत के इस छोटे से गांव ने देश का गौरव बढ़ाया है। पूरे देश को यहां से निकलने वाले निशानेबाजों की प्रतिभा पर गर्व है। शनिवार सुबह राज्यपाल राम नाईक हेलीकॉप्टर से जौहड़ी गांव पहुंचे। सबसे पहले उन्हें सलामी दी गई। इसके बाद उन्होंने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Jun 2015 11:25 PM (IST)
        

कश्यप समाज ने मांगा आरक्षण

संवाद सहयोगी, बड़ौत : कश्यप युवा मंच के तत्वावधान में कश्यप समाज को आरक्षण दिलाने की मांग को लेकर विभिन्न गांवों में बैठकें की गई। मौजिजाबाद नांगल, वाजिदपुर, बिजरौल, बामनौली, दोघट, टीकरी आदि गांवों में आयोजित बैठकों में मंच के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष कश्यप ने कहा कि प्रदेश व केंद्र सरकार कश्यप समाज के साथ दोगला व्यवहार कर रही है। आरोप लगाया कि राजनीतिक पार्टियां कश्यप समाज को फुसलाकर उनके वोट झटक लेती ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Jun 2015 09:00 PM (IST)
        

सेना में अधिकारी बनें युवा : अहलावत

जागरण संवाददाता, बागपत : नगर जाट सभा की ओर से जाट भवन में शनिवार को प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित किया गया। मेधावी छात्र-छात्राओं को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित करते हुए मुख्य अतिथि सेवानिवृत्त मेजर जनरल एसएस अहलावत ने आगे बढ़ने का आशीर्वचन दिया। उन्होंने कहा कि युवा अन्य क्षेत्रों के साथ ही सेना को भी कॅरियर का विकल्प रखें। इसमें सिपाही नहीं बल्कि अधिकारी बनने का सपना देखें। कहा कि युवा नशे से दूर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Jun 2015 08:59 PM (IST)
        
(News from Bagpat, Uttar-pradesh)
« Previous | 16 | 17 | 18 | 19 | 20 | 21 | 22 | 23 | 24 | Next »
यह भी देखें