Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 19,2014
« Previous | 16 | 17 | 18 | 19 | 20 | 21 | 22 | 23 | 24 | Next »

बागपत

मिट्टी का अवैध खनन : जेसीबी व डंफर के साथ तीन आरोपी दबोचे

पिछले कई दिन से मिल रही थी शिकायतें संवाद सहयोगी, बागपत : पाली गांव के पास हो रहे मिट्टी के अवैध खनन पर एसडीएम ने छापामारी की। छापामार कार्रवाई में जेसीबी मशीन और डंफर के साथ तीन आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। गुरुवार को एसडीएम राकेश कुमार ने टीम के साथ पाली गांव के पास हो रहे अवैध मिट्टी खनन पर छापामारी की। टीम को देख मिट्टी खनन कर रहे आरोपी वहां से भागने लगे, लेकिन टीम ने मौके से एक जे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 08:15 PM (IST)
        

मिल न चले तो दूसरे मिल को दिलाएं गन्ना

मलकपुर मिल प्रकरण किसान बोले-मलकपुर मिल ने दी थी मिल न चलाने की धमकी जागरण संवाददाता, बागपत : मलकपुर के किसानों का कहना है कि मलकपुर मिल प्रबंधन ने पहले मिल न चलाने की धमकी दी थी। यदि प्रबंधन मिल नहीं चलाना चाहता तो प्रशासन स्थिति स्पष्ट कर उनका गन्ना दूसरे मिल को आवंटित कर दे। किसानों ने एडीएम से जवाब मांगने कलक्ट्रेट पहुंचे। गुरुवार को लोयन मलकपुर मिल क्षेत्र के सैकड़ों किसान चौबीस खाप के अध्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 08:14 PM (IST)
        

राजमिस्त्री की करंट लगने से मौत

बड़ौत : शहर के खलखत नगर मोहल्ले में मकान बनाते समय एक राजमिस्त्री की करंट लगने से मौत हो गई। परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। गुराना रोड गली नंबर आठ निवासी आसिफ (21) पुत्र शरीफ राजमिस्त्री का काम करता था। बुधवार को वह खलकत नगर मोहल्ले में एक मकान बना रहा था। छत पर चढ़कर वह सरिया उठा रहा था तभी पास से गुजर रही हाईटेंशन विद्युत लाइन में सरिया जा टकराई। इससे तेज धमाके के साथ आसिफ को करंट लग गया और वह झ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:45 PM (IST)
        

क्षुब्ध ग्रामीणों ने जेई को बनाया बंधक

बागपत : क्षेत्र में हो रही अघोषित विद्युत कटौती के चलते ऊर्जा निगम के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूटने लगा है। बुधवार को मुबारिकपुर के किसानों ने रटौल बिजलीघर पर हंगामा काटते हुए तालाबंदी की। विरोध करने पर निगम के जेई को बंधक बनाकर धूप में अपने बीच बैठा लिया। घंटों बाद एसडीओ के आश्वासन पर ग्रामीण वापस लौट गए। बुधवार को ऊर्जा निगम की अघोषित कटौती से त्रस्त मुबारिकपुर के ग्रामीण रटौल स्थित बिजलीघर पहुं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:44 PM (IST)
        

अनुशासन एवं शालीनता पर विद्यार्थियों ने रखे विचार

बड़ौत : चौधरी चरण सिंह ग्रुप ऑफ मेडिकल एंड इंजीनियिरिंग में बुधवार को निबंध प्रतियोगिता का आयेाजन किया गया। प्रतियोगिता में बीएस, बीकॉम, बीएससी, बीबीए, बीसीए, एमकॉम, एमबीए, पॉलीटेक्निक आदि पाठ्यक्रमों के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। निबंध का विषय अनुशासन एवं शालीनता रखा गया। प्रतियोगिता में 450 बच्चों ने अपने-अपने विचार रखे। अधिकतर प्रतिभागियों ने अनुशासन और शालीनता को सफलता के लिए प्रथम शर्त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:44 PM (IST)
        

किसानों ने जानी फसल उत्पादन की वैज्ञानिक तकनीक

खेकड़ा : कृषि विज्ञान केंद्र की ओर से सांकरौद गांव में किसानों को उन्नत खेती और फसल उत्पादन की वैज्ञानिक जानकारी दी गई। किसानों ने अपनी समस्या भी वैज्ञानिकों के सामने रखी, जिनका समुचित निदान किया गया। बुधवार को सांकरौद गांव के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में आयोजित किसान संगोष्ठी में राष्ट्रीय कृषि अनुसंधान प्रबंध अकादमी, हैदराबाद से आए कृषि वैज्ञानिकों ने किसानों को बड़ी बारीकी से कृषि उत्पादन की जा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:43 PM (IST)
        

शव देखते ही नदी पर मचा कोहराम

बागपत : पक्का घाट के सामने नदी से दूसरे दिन गोताखोरों ने छात्र विपिन का शव निकाल लिया है। शव देखते ही मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया। शव का पोस्टमार्टम कराए बिना ही उसके परिजन लोनी ले गए। गाजियाबाद जनपद के लोनी कोतवाली क्षेत्र के पंचलोक निवासी वरुण और उसका चचेरा भाई विपिन बुधवार को अपने-अपने कालेज में पढ़ने के लिए गए थे। इसी बीच दोनो दोपहर के समय पक्का घाट के सामने नदी में स्नान करने चले गए। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:43 PM (IST)
        

मुफलिसी से तंग व्यक्ति ने दी फांसी लगाकर जान

खेकड़ा : नगर में मुफलिसी से परेशान एक व्यक्ति ने फांसी के फंदे पर झूलकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। व्यक्ति का शव एक खेत में पेड़ से लटका मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने भी जानकारी ली। पुलिस ने शव का पंचनामा तैयार कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक की जेब से मिले सुसाइड नोट में उसने स्वयं को ही अपनी मौत का जिम्मेदार बताया है। नगर के मुंडाला मोहल्ला निवासी सुनील उपाध्याय (50) पुत्र चंदगीराम पिछले... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:42 PM (IST)
        

दो ने किया आत्महत्या का प्रयास

बागपत : सिंघावली अहीर गांव में एक महिला ने गृह क्लेश के चलते मिंट्टी का तेल डालकर आत्महत्या का प्रयास किया, लेकिन लोगों ने महिला को बचा लिया। उधर, अब्दुल्लापुर मेवला में एक किसान ने ईख की फसल जल जाने से दुखी होकर आत्महत्या का प्रयास किया। सिंघावली अहीर गांव में बुधवार की सुबह एक महिला का बच्चों के विवाद को लेकर अपने पति से झगड़ा हो गया था। पति घर से काम पर चला गया तो शाम के समय महिला ने मिंट्टी क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:42 PM (IST)
        

'सम्मान' को लेकर भाजपाइयों में नोकझोंक, हंगामा

जागरण संवाददाता, बागपत : सांसद की अध्यक्षता में शुरू हुई भाजपा की बैठक हंगामे की भेंट चढ़ गई। सांसद के दखल पर किसी तरह मामला शांत हुआ। जिला प्रभारी ने अनुशासनहीनता का सवाल उठाया। बुधवार को नगर के पक्का घाट स्थित परशुराम भवन में सांसद डा. सत्यपाल सिंह की उपस्थिति व जिलाध्यक्ष कुल प्रकाश की अध्यक्षता में भाजपा संगठन की बैठक हुई। बैठक की औपचारिक शुरुआत हो गई थी, लेकिन जिला प्रभारी देवेंद्र नहीं पहु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:41 PM (IST)
        

बिजली कटौती : फूटा लोगों का गुस्सा, जमकर हंगामा

बागपत : विद्युत कटौती की मार झेल रहे गौरीपुर के ग्रामीणों का गुस्सा बुधवार को फूट पड़ा। गुस्साए ग्रामीणों ने मीतली बिजलीघर पर हंगामा-प्रदर्शन कर जेई को बंधक दिया। चेतावनी दी कि समस्या का समाधान न होने पर बिजलीघर में अनिश्चितकालीन धरना देंगे। बुधवार को गौरीपुर के ग्रामीण इकट्ठा होकर मीतली बिजलीघर पर पहुंचे। ग्रामीणों ने ऊर्जा निगम के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जमकर हंगामा किया। आरोप था कि गांव में मा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:41 PM (IST)
        

'हत्यारे' प्रधान को अफसरों ने दी थी 'पनाह'

जागरण संवाददाता, बड़ौत : रुस्तमपुर बावली के दोहरे हत्याकांड के पीछे कहीं न कहीं अफसरों की भी 'भूमिका' रही है। यदि नाली के विवाद को दशकों पहले ही खत्म करा दिया होता आज पीड़ित परिवार को यह दिन नहीं देखना पड़ता। गांव में दबंगई दिखाने वाला प्रधान व उसके परिवार से ग्रामीण भी आजिज आ चुके थे, लेकिन दबंगई के सामना करने की हिम्मत कोई नहीं जुटा पाया। ग्राम प्रधान देशपाल का सरकारी अफसरों से भी अच्छा खासा रिश्त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:40 PM (IST)
        

बागपत में प्रधान ने चार लोगों पर बरसाई गोलियां

जागरण संवाददाता, बड़ौत (बागपत) : रुस्तमपुर बावली गांव के ग्राम प्रधान के भ्रष्टाचार की पोल खुलने लगी तो प्रधान ने आम आदमी पार्टी के जिला कार्यकारिणी सदस्य, उनके दो पुत्रों और पौत्र पर गोलियां बरसा दीं। सदस्य और उनके एक बेटे की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरा बेटा व पौत्र गंभीर रूप से घायल हो गए। हमले की वजह वर्षो से चला आ रहा नाली का विवाद और प्रधान से मांगी गई आरटीआइ वजह बताई जा रही है। घटना को ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:40 PM (IST)
        

ग्राम प्रधान समेत सात के खिलाफ मुकदमा

बड़ौत : बावली के दोहरे हत्याकांड में ग्राम प्रधान देशपाल समेत सात लोगों पर एफआइआर दर्ज कराई गई है। पुलिस ने देशपाल के पिता विजय सिंह को घटनास्थल से ही गिरफ्तार कर लिया था, जबकि अन्य सभी फरार हैं। मृतक वीरसैन के बेटे राजीव ने कोतवाली में सात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। सीओ सीपी सिंह ने बताया कि सभी आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है, जल्द ही गिरफ्तार कर लिए जाएंगे। ------------ ग्राम प्रध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:39 PM (IST)
        

पंचायतों का आय-व्यय ब्योरा जुटाएंगे अधिकारी

संवाद सहयोगी, खेकड़ा : केंद्र सरकार ने प्रदेश सरकार से प्रदेश की समस्त ग्राम व क्षेत्र पंचायतों का आय व्यय विवरण मांगा है। प्रदेश शासन के आदेश पर पंचायतों का आय व्यय विवरण तैयार करने के लिए अधिकारी कर्मचारियों को प्रशिक्षण देने का काम शुरू कर दिया गया है। इसके लिए सांख्यिकी विभाग के अधिकारियों ने ब्लाक कार्यालय पर कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया। बुधवार को ब्लाक कार्यालय पर ग्राम व क्षेत्र पंचायत स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:39 PM (IST)
        

गणपति बप्पा मोरया के जय घोष के साथ गणेश उत्सव की तैयारी

सहारनपुर : शिव जन कल्याण समिति ने 29 अगस्त को मनाये जाने वाले गणेश उत्सव के लिए गणपति बप्पा मोरया के जय घोष के बाद तैयारी शुरू कर दी है। गणेश जयंती के अवसर पर राज विहार स्थित शिव मंदिर में दस दिवसीय गणेश उत्सव मनाया जाएगा। इस अवसर पर कार्यक्रम की जानकारी देते हुए संजय शरद ने कहा कि 29 अगस्त को गणेश प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी और 7 सितंबर को मूर्ति का विसर्जन किया जाएगा। इस मौके पर एसडी शर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:10 PM (IST)
        

लखनऊ में बागपत के खिलाड़ियों का वर्चस्व

लखनऊ में 23 व 24 को हुई थी स्टेट ताइक्वांडो प्रतियोगिता संवाद सहयोगी, खेकड़ा : लखनऊ में आयोजित 33वीं जूनियर व 32वीं सीनियर ताइक्वांडो स्टेट प्रतियोगिता में बागपत के खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता में अपना लोहा मनवाते हुए बागपत के खिलाड़ियों ने स्वर्ण समेत कई पदकों पर कब्जा किया। खिलाड़ियों के लौटने पर नगर में उनका भव्य स्वागत किया गया। ताइक्वांडो संघ के जिला महासचिव सचिन शर्मा ने बताया क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:36 PM (IST)
        

गन्ना भुगतान : कलक्ट्रेट पर गरजेगा रालोद

आंदोलन की सफलता को क्षेत्र में किया जनसंपर्क संवाद सहयोगी, खेकड़ा : प्रदेश भर के किसानों की गन्ना भुगतान की मांग को लेकर सभी दल सुर में सुर मिला रहे हैं। एक सितंबर को रालोद पूरे दलबल के साथ भुगतान की मांग को लेकर कलक्ट्रेट पर आंदोलन करेगा। जिसे सफल बनाने के लिए रालोद कार्यकर्ता क्षेत्र में जनसंपर्क कर रहे हैं। रालोद के जनसंपर्क अभियान के दौरान कार्यकर्ताओं ने नगर में प्रदेश महासचिव डा. सुरेश चं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:35 PM (IST)
        

प्रबंधक के पक्ष में आए छात्र संगठन

बालैनी के श्रीकृष्ण इंटर कालेज का मामला प्रधानाचार्य पर लगाया साजिश रचने का आरोप संवाद सहयोगी, बागपत : बालैनी गांव के श्री कृष्ण इंटर कालेज में चल रहे विवाद में बुधवार को छात्र संगठन भी कूद गए। छात्र संगठनों ने प्रधानाचार्य पर साजिश रचने का आरोप लगा डीआइओएस से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। बुधवार को जनता वैदिक कालेज बड़ौत और एमएम कालेज खेकड़ा के छात्र इकट्ठा होकर डीआइओएस कार्यालय पहुंचे, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:07 PM (IST)
        

इबोला के प्रति निकाली जागरूकता रैली

-लोगों को बीमारी से बचाव की जानकारी दी -नगर के मुख्य मार्गो से निकाली गई रैली संवाद सहयोगी, बागपत : नगर के स्यादवाद इंस्टीट्यूट ऑफ हायर एजूकेशन कालेज के नर्सिग के छात्र-छात्राओं ने बुधवार को जागरूकता रैली निकाली। इसमें इबोला बीमारी के प्रति लोगों को जागरूक किया गया और उससे बचाव की जानकारी दी गई। रैली का शुभारंभ नगर के राष्ट्र वंदना चौक से हुआ, जो नगर के कोर्ट रोड, पक्का घाट और सर्राफा बाजार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:58 PM (IST)
        
(News from Bagpat, Uttar-pradesh)
« Previous | 16 | 17 | 18 | 19 | 20 | 21 | 22 | 23 | 24 | Next »
यह भी देखें