Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 26,2014
« Previous | 16 | 17 | 18 | 19 | 20 | 21 | 22 | 23 | 24 | Next »

बागपत

आधुनिक हथियार 'पी' गई क्राइम ब्रांच

बागपत : क्राइम ब्रांच ने दिल्ली और गाजियाबाद जनपद के पांच बदमाशों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। पुलिस का दावा है कि बदमाश दिल्ली में एक कंपनी से लाखों रुपये लूटने जा रहे थे। पुलिस ने इनके पास से एक देशी पिस्टल और तमंचा भी बरामद किया है। सवाल यह है कि बदमाश दिल्ली जैसे महानगर स्थित कंपनी में एक देशी पिस्टल और तमंचे से कैसे लूटपाट करने की हिम्मत कर सकते हैं। माना जा रहा है कि बदमाशों के पास से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Nov 2014 11:38 PM (IST)
        

चौधरी सत्यवीर को बांधी लाकड़ा-चौहान खाप की पगड़ी

बागपत (बड़ौत) : चौधरी लाकड़ा-चौहान खाप के चौधरी स्व. जिले सिंह के निधन के बाद उनके पुत्र चौधरी सत्यवीर सिंह को खाप की पगड़ी पहनाई गई है। देशभर से जुटी जानी-मानी हस्तियों व रालोद सुप्रीमो चौधरी अजित सिंह समेत 63 खाप के मुखियाओं ने सत्यवीर को पगड़ी बांधकर एक-एक रुपया भेंट किया। रस्म-पगड़ी, जोड़ कार्यक्रम में खापों को मजबूत करने का भी संकल्प लिया गया। रमाला गांव निवासी चौधरी जिले सिंह का बीमारी के कारण 12... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Nov 2014 11:32 PM (IST)
        

दिल्ली के प्रॉपर्टी डीलर को गोली मारकर हत्या

बागपत : अहैड़ा गांव में दिल्ली के प्रॉपर्टी डीलर को गोली दी गई। बाद में उसे शाहदरा स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। हत्या के पीछे दूसरे प्रॉपर्टी डीलर से संपत्ति विवाद की आशंका है। कोतवाल केएम दोहरे ने बताया कि अहैड़ा निवासी आजाद और रिंकू के बीच रंजिश चल रही है। दोनों ही दिल्ली में प्रॉपर्टी डीलिंग करते थे। शनिवार को आजाद दिल्ली स्थित खजूरी खास से रिंकू को अहैड़ा गांव में ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Nov 2014 11:31 PM (IST)
        

शिक्षामित्रों को चार माह से नहीं मिला वेतन

बागपत : शिक्षामित्रों की रविवार को आयोजित बैठक में कई माह से वेतन न मिलने पर रोष व्यक्त किया गया। शिक्षामित्रों ने बैठक में वेतन दिलाए जाने की मांग को लेकर विचार-विमर्श किया। बैठक में उत्तर प्रदेश शिक्षक संघ के जिलामंत्री राजकुमार शर्मा ने कहा कि अगस्त माह से लेकर अब तक शिक्षा मित्रों को वेतन नहीं मिला। शिक्षामित्रों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है। सत्यापन प्रक्रिया में भी देरी हो रही ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Nov 2014 11:28 PM (IST)
        

पुलिस वाले का संरक्षण मिलने पर युवक ने की मारपीट

बागपत : नगर में थाने के पास एक डेंटिस्ट की क्लीनिक में इलाज कराने आई एक महिला के साथ युवक ने अभद्रता कर दी। महिला के परिजनों ने युवक को समझाने का प्रयास किया। युवक जब नहीं माना तो परिजनों ने उसकी धुनाई कर दी। रविवार दोपहर बड़ागांव निवासी एक महिला थाने के पास एक डाक्टर के यहां उपचार कराने आई थी। डाक्टर से बात कर रही महिला के साथ वहां मौजूद एक युवक ने अभद्रता शुरू कर दी। महिला के परिजनों ने इसका वि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Nov 2014 11:27 PM (IST)
        

चोर के छोड़े जाने पर बसी के ग्रामीणों का हंगामा

बागपत : बसी गांव में पिछले सप्ताह नलकूपों में हुई चोरी के मामले में ग्रामीणों ने गांव के ही एक युवक को पकड़ कर पुलिस को सौंपा था। लेकिन बाद में पुलिस ने युवक को छोड़ दिया। विरोध में ग्रामीणों ने थाने पर हंगामा काटा और युवक को गिरफ्तार करने की मांग की। गत सप्ताह बसी गांव में दर्जन भर नलकूपों में चोरी की घटना हुई थी। जिसके अगले दिन घटना स्थल पर गांव निवासी एक युवक की नाम लिखी दरांती मिली थी। इसके... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Nov 2014 08:41 PM (IST)
        

ट्रेन लेट होने से यात्री रहे हलकान

बागपत : दिल्ली-सहारनपुर वाया शामली रेलमार्ग पर कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से कई घंटे देरी से पहुंची। जिसके चलते यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। कुछ यात्री बस व डग्गामार वाहनों का सहारा लेकर अपने गंतव्य तक पहुंचे। दिल्ली-सहारनपुर वाया शामली रेलमार्ग पर ट्रेनों का देरी से चलना आम बात है। रविवार को शामली से दिल्ली जाने वाली 51910 पैसेंजर ट्रेन अपने निर्धारित समय 11:10 बजे से करीब तीन घंट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Nov 2014 08:41 PM (IST)
        

वैक्सीन की जांच होने तक नहीं करवाएंगे पशुओं का टीकाकरण

बागपत : खुरपका-मुंहपका (एफएमडी) वैक्सीन में अधोमानक मिलने पर सुभानपुर गांव में ग्रामीणों ने पशु विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का कहना है कि जब तक वैक्सीन की अच्छी तरह से जांच नहीं होती वे गांव में किसी भी पशु को टीके नहीं लगने देंगे। दैनिक जागरण में प्रकाशित खुरपका-मुंहपका वैक्सीन में अधोमानक की खबर को पढ़कर ग्रामीणों में भी आक्रोश है। रविवार को सुभानपुर गांव में किसानों ने वैक्सीन अधो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Nov 2014 08:40 PM (IST)
        

'मेरा प्यार यमुना पार' में दिखेगा यूपी-हरियाणा सीमा विवाद

बागपत : बॉलीवुड फिल्म मेरा प्यार यमुना पार में यमुना खादर सीमा विवाद को प्रमुखता से उठाया गया है। 28 नवंबर को बडे़ पर्दे पर रिलीज हो रही इस फिल्म में निर्माता-निर्देशक से लेकर टीम के अधिकांश सदस्य जिला बागपत के ही हैं। रविवार को फिल्म की यूनिट बड़ौत में मौजूद थी। फिल्म के लेखक और निर्देशक रमाला गांव के डा. राजेंद्र सिंह ने आयोजित प्रेस वार्ता में कहानी आदि पर सविस्तार प्रकाश डाला। कहा कि क्षेत्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Nov 2014 08:38 PM (IST)
        

नागरिकों ने किया सीओ व कोतवाल का घेराव

बागपत : पांच दिन पूर्व मवाना क्षेत्र में हुई कांग्रेस नेता सुरेश राणा के हत्यारों का अभी तक कोई सुराग नहीं लग सका है। विरोध में नागरिकों ने रविवार को कोतवाली में सीओ व कोतवाल का घेराव किया। उन्होंने चेतावनी दी, शीघ्र ही कातिल न पकड़े गए तो अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया जाएगा। कोतवाली पहुंचे लोगों ने बताया कि कातिल खुलेआम घूम रहे हैं, लेकिन पुलिस उनकी गिरफ्तारी नहीं कर रही है। आरोप है, पुलिस की लापर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Nov 2014 08:37 PM (IST)
        

डेरा सच्चा सौदा पर उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

बागपत : बरनावा के शाह सतनाम जी आश्रम में डेरा सच्चा सौदा के संस्थापक बेपरवाह मस्तान महाराज के पावन जन्म माह के अवसर पर आयोजित रुहानी सत्संग में श्रद्धालुओं का ऐसा जन सैलाब उमड़ा कि हर तरफ धन-धन सतगुरु तेरा ही आसरा का जयघोष गूंज उठा। रविवार के देश के कोने-कोने से आए श्रद्धालु मस्ताना महाराज के जीवन संदेश से जुड़े संकीर्तन की धुनों पर चल रहे भजनों पर ऐसे नृत्य कर रहे थे जैसे भक्ति रस के सागर में गोत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Nov 2014 08:36 PM (IST)
        

छापामारी कर पुलिस ने दबोचे दो लुटेरे

बागपत : कोतवाली पुलिस ने शनिवार रात्रि छपरौली चुंगी से दो लुटेरों को दबोच लिया। उनके कब्जे से दो बाइक समेत एक तमंचा व नगदी बरामद की गई है। पुलिस ने उनका चालान कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। एसएसआइ विजय सिंह ने बताया कि रात्रि करीब नौ बजे पुलिस ने छपरौली चुंगी से चेकिंग के दौरान रजनीश व विष्णु निवासीगण बरवाला को दबोच लिया। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर चोरी की दो बाइक, तमं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Nov 2014 08:35 PM (IST)
        

शिक्षकों की समस्याओं पर किया मंथन

बागपत : छपरौली विधायक वीरपाल राठी ने कहा कि शिक्षकों की समस्याओं की अनदेखी का मामला 14 नवंबर से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र में जोरदार ढंग से उठाकर सरकार को घेरा जाएगा। छपरौली विधायक रविवार को जनता वैदिक इंटर कालेज में आयोजित प्रधानाचार्यो एवं शिक्षकों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने प्रदेश सरकार की शिक्षक विरोधी नीतियों पर जमकर भड़ास निकाली। माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Nov 2014 05:57 PM (IST)
        

ताबड़तोड़ फायरिंग में हिस्ट्रीशीटर की मौत, तीन जख्मी

संवाद सूत्र, दाहा (बड़ौत) : दोघट के मुख्य बाजार में शनिवार सुबह दो बाइक सवार पांच हमलावरों ने बाल कटा रहे हिस्ट्रीशीटर समेत चार पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। इसमें हिस्ट्रीशीटर की मौत हो गई, जबकि तीन की हालत गंभीर है। दशहत फैलाने के लिए बदमाशों ने भागते समय कई जगह रुक कर फायरिंग की। वारदात के पीछे पुरानी रंजिश मानी जा रही है। एक लाख के इनामी प्रमोद गांगनौली समेत आधा दर्जन के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 08 Nov 2014 11:31 PM (IST)
        

इंस्पेक्टर दोघट लाइन हाजिर

बागपत : दोघट में हुए खून-खराबे के बाद एसपी ने यहां के इंस्पेक्टर ओमवीर सिंह को लाइन हाजिर कर दिया है। बिनौली के एसओ शिव कुमार को दोघट का चार्ज दिया गया है। क्राइम ब्रांच में तैनात जितेंद्र को बिनौली भेज दिया गया। एसपी जेके शाही ने बताया कि दोघट थाना क्षेत्र में अपराध न रुक पाने की वजह से इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर किया है। बता दें कि बदमाश प्रमोद ने कई माह पहले गांगनौली में पप्पू और अब दोघट में सुधी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 08 Nov 2014 11:31 PM (IST)
        

बदमाशों से मोर्चा लेंगी गांव की बेटियां

राजीव पंडित, बागपत : बदमाशों के गांवों की बेटियां दिल्ली में बदमाशों से मोर्चा लेंगी। इसके लिए दिल्ली में तैयारी भी शुरू हो चुकी है। बागपत की 150 से ज्यादा लड़कियां हाल ही में दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल बनी हैं। ये लड़कियां उस समाज के लिए आइना भी हैं, जहां दकियानूसी सोच के चलते आज भी बच्चियों को कोख में ही मार दिया जाता है। पुलिस रिकार्ड गवाह है कि बदमाश प्रमोद गांगनौली, राहुल खट्टा, सुनील राठी,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 08 Nov 2014 11:12 PM (IST)
        

प्रमोद को 'रास' नहीं आयी सुधीर और पुलिस की यारी

जागरण संवाददाता, बागपत : दोघट के सुधीर को भी पुलिस का याराना और प्रमोद से दुश्मनी करना महंगा पड़ गया है। प्रवीण जितेंद्र, नैन सिंह, परीक्षित आदि के बाद अब सुधीर को भी मार दिया गया। सुधीर की हत्या का आरोप भी कुख्यात प्रमोद पर ही लग रहा है। पुलिस के रिकार्ड में झाके तो कभी अजित दाहा का दायां हाथ रहा सुधीर अब प्रमोद को मारना चाहता था तथा इसके लिए वह हथियार और ताकत जुटा रहा था। कुख्यात प्रमोद अपराध जग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 08 Nov 2014 11:11 PM (IST)
        

कभी छोड़ने नहीं चाहिए परमार्थ के अवसर : गुरमीत राम रहीम जी

बीआरटीपी 1 से 4: डेरा सच्चा सौदा बरनावा में रुहानी मजलिस का आयोजन आज रुहानी सत्संग में जुटेंगे देशभर से लाखों श्रद्धालु संवाद सूत्र, बिनौली (बड़ौत) : डेरा सच्चा सौदा के गद्दनशीन संत राम रहीम गुरमीत सिंह इंसा ने कहा है कि संत, पीर, पैगंबर सबके लिए परमार्थ करते हैं, जिनका मकसद समाज का भला करना होता है। संत राम रहीम शनिवार को बरनावा के शाह सतनाम सिंह आश्रम में रुहानी मजलिस के दौरान श्रद्धालुओं ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 08 Nov 2014 10:54 PM (IST)
        

अंतर्राज्यीय गिरोह के छह बदमाश गिरफ्तार

बीआरटीपी 22, 23 :::: - बड़ी संख्या में बरामद किया असलाह - हाईवे पर लूट के दौरान लगाते थे ऑक्सीटोक्सिन संवाद सूत्र, रमाला (बड़ौत) : दिल्ली-यमुनोत्री हाइवे पर लूट की योजना बना रहे अंतर्राज्यीय गिरोह के छह बदमाशों को पुलिस ने धरदबोचा। उनके कब्जे से बड़ी संख्या में असलाह बरामद किया गया है। वह लूट के शिकार व्यक्ति को ऑक्सीटोक्सिन का इंजेक्शन देकर छोड़ देते थे, ताकि वह अपनी पीड़ा में उलझा रहे और वे बचकर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 08 Nov 2014 08:22 PM (IST)
        

युवा पीढ़ी को करना होगा संस्कारित : ज्ञान सागर महाराज

संवाद सहयोगी, बागपत : जैन मुनि आचार्य ज्ञान सागर महाराज ने कहा कि वर्तमान समय में समाज में व्याप्त विकृतियों को समाप्त करने के लिए हमें अपने बच्चों को संस्कारित करना होगा। संस्कारों के साथ-साथ जीवन पद्धति में अपनी संस्कृति के अनुरूप बदलाव लाने की जरूरत है। शनिवार को आचार्य ज्ञान सागर महाराज नगर के वात्सायन पैलेस में आयोजित सर्वसमाज के सम्मेलन में प्रवचन कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हम अपनी संस्कृत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 08 Nov 2014 07:50 PM (IST)
        
(News from Bagpat, Uttar-pradesh)
« Previous | 16 | 17 | 18 | 19 | 20 | 21 | 22 | 23 | 24 | Next »
यह भी देखें