Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
« Previous | 16 | 17 | 18 | 19 | 20 | 21 | 22 | 23 | 24 | Next »

बागपत

मुठभेड़ में देवेंद्र धनौरा साथियों के साथ गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बागपत : पुलिस ने लोनी के जावली गांव से मुठभेड़ के बाद कुख्यात प्रमोद के दाहिने हाथ माने जाने वाले देवेंद्र धनौरा को छह साथियों के साथ दबोच लिया। बदमाश सुबह मुजफ्फनगर जनपद से एक लाख रुपए लूटकर लाए थे तथा शाम को दिल्ली में एक करोड़ रुपए की लूट करनी थी। पुलिस बदमाशों को खेकड़ा थाने में लाकर पूछताछ कर रही है। पुलिस को बुधवार शाम सूचना मिली कि कुछ बदमाश एक कार में खेकड़ा थाना क्षेत्र के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 12:02 AM (IST)
        

जेवी कालेज में अभ्यर्थियों ने फूंका कॉलेज प्रबंधन का पुतला

संवाद सहयोगी, बड़ौत : जनता वैदिक कालेज में प्रवेश न मिलने से क्षुब्ध अभ्यर्थियों ने कालेज प्रबंधन का पुतला फूंका। मंगलवार को कालेज पहुंचे अभ्यर्थियों ने बताया कि कालेज में काफी सीटें रिक्त हैं, लेकिन प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। आरोप लगाया कि कालेज की साइट पर काफी रिक्त सीटें साफ देखी जा सकती हैं। आक्रोशित अभ्यर्थियों ने कालेज प्रबंधन का पुतला दहन किया और जमकर नारेबाजी की। चेतावनी दी कि यदि उनके भ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 08:17 PM (IST)
        

'लखटकिया' हुआ लंकापति रावण

विनीत तोमर, बागपत कलयुग की इस महंगाई से त्रेतायुग का रावण भी अछूता नहीं रहा। तीन दशक पहले और आज के रावण के पुतलों के दामों में जमीन आसमान का अंतर आ गया है। लंकापति रावण जहां लखटकिया हो गया, वहीं कुंभकर्ण और मेघनाद भी पीछे नहीं रहे। एक समय था जब दशहरे का अपना क्रेज हुआ करता था। कई-कई माह पहले रावण दहन के लिए उसके पुतले बनाने की तैयारियां शुरू हो जाती थीं। जैसे-जैसे समय बीता, वैसे-वैसे लोगों मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 08:08 PM (IST)
        

बड़ौत स्टेशन से पकड़ा फरार वारंटी

जागरण संवाददाता, बड़ौत : पुलिस अभिरक्षा से फरार हुए वारंटी को पुलिस ने बड़ौत रेलवे स्टेशन से धर दबोचा। पूछताछ में उसने बताया कि वह जेल जाने के डर से भाग निकला था। मंगलवार को दोघट थाने के हेड कांस्टेबल सुग्रीव निरपुड़ा आरोपी अनिल को न्यायालय में पेश करने के लिए बागपत जा रहा था। इसी बीच ट्योढ़ी गांव के नजदीक आरोपी अनिल बाइक से कूदकर फरार हो गया। एसएसआइ विजय सिंह ने बताया, इस मामले में बड़ौत कोतवाली में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:53 PM (IST)
        

रिश्वत न दी तो मारे-पीटे..पलट दिया ट्रक

जागरण संवाददाता, बड़ौत : शामली से ट्योढ़ी बिजलीघर पर ट्रक में डस्ट लेकर जा रहे चालक-परिचालक ने टै्रफिक पुलिस को रिश्वत नहीं दी तो उन्हें यातना झेलनी पड़ी। चलते ट्रक में पुलिस ने डंडा फेंककर मारा तो ट्रक खाई में जा पलटा। बाद में दोनों को उतारकर बेरहमी से पीटा। बुधवार सुबह शामली निवासी ट्रक चालक मुस्तकीम व परिचालक प्रदीप शामली से ट्रक में डस्ट लेकर ट्योढ़ी बिजलीघर के लिए चले थे। बड़ौत की औद्योगिक पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:53 PM (IST)
        

किसान स्वाभिमान रैली में जुटेंगे हजारों लोग : रालोद

जागरण संवाददाता, बड़ौत : 12 अक्टूबर को मेरठ में होने वाली किसान स्वाभिमान रैली को लेकर रालोद पदाधिकारियों ने बैठक कर रूपरेखा बनाई। निर्णय लिया गया कि बागपत जिले से 300 बसें और हजारों छोटे वाहनों में लोग रैली में शामिल होंगे। उन्होंने सरकारों पर किसानों के उत्पीड़न का आरोप भी लगाया है। पार्टी कार्यालय पर हुई बैठक की अध्यक्षता कर रहे अनिल जैन ने बताया कि रैली में बागपत जिले से हजारों लोग जाएंगे। सर्व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:53 PM (IST)
        

छात्र-छात्राओं ने ली स्वच्छता की शपथ

संवाद सहयोगी, बागपत : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान का असर अब धरातल पर भी दिखने लगा है। बुधवार को भी स्कूलों में लोगों को साफ-सफाई का संदेश दिया गया। छात्र-छात्राओं ने स्वच्छता की शपथ ली। लक्ष्य पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं ने जागरूकता रैली निकाली, जो स्कूल से शुरू होकर दिल्ली-सहारनपुर हाईवे होते हुए राष्ट्र वंदना चौक पहुंची। इसके बाद रैली वापस स्कूल पहुंचकर समाप्त हुई। रैली ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:53 PM (IST)
        

तस्करी के ऊंट पकड़े, छह गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बागपत : जनपद में ऊंटों की तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है। निवाड़ा चेकपोस्ट पर बुधवार को पुलिस ने फिर तस्करी कर लाए गए दस ऊंटों को पकड़कर छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के परिजन ऊंट और आरोपियों को छुड़ाने के लिए कोतवाली पर जमे रहे। कोतवाल केएम दोहरे ने बताया कि निवाड़ा चेकपोस्ट पर पुलिस मंगलवार की रात चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान सोनीपत की ओर से यमुना पुल पार कर दस ऊंट लाए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:53 PM (IST)
        

गांधीजी के विचारों की प्रासंगिकता पर मंथन

संवाद सूत्र, बिनौली (बड़ौत) : मां अंबा बालिका डिग्री कालेज, ग्वालीखेड़ा में बुधवार को गांधी जयंती की पूर्व संध्या पर वर्तमान परिवेश में गांधीजी के विचारों की प्रासंगिकता विषय पर निबंध प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता में बीएस, बीएससी एवं बीटीसी की 350 छात्राओं ने प्रतिभाग किया। निर्णायक मंडल में मुकेश कुमार वर्मा, गीता, मोनिका, रश्मि शामिल रहे। विजेताओं में बीटीसी प्रथम सेमेस्टर की स्वाति छिल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:53 PM (IST)
        

पोस्टर बनाकर स्वच्छता के प्रति प्रेरित किया

संवाद सहयोगी, बड़ौत : जैन स्थानकवासी ग‌र्ल्स इंटर कालेज में बुधवार को स्वच्छ भारत स्वच्छ विद्यालय अभियान के तहत स्वच्छता एवं शिक्षा की अनिवार्यता विषय पर पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में कक्षा छह से 12 तक लगभग 150 छात्राओं ने प्रतिभाग किया। छात्राओं ने अपने आस-पास परिवेश को स्वच्छ बनाने से संबंधित प्रेरक पोस्टर बनाए। प्रतियोगिता में जूनियर वर्ग में कक्षा छह से फरीन, स्वाति, डो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:53 PM (IST)
        

कन्या पूजन कर की 'शक्तिरूपा' की आराधना

संवाद सहयोगी, बड़ौत : शहीद राजेंद्र सिंह जैन सरस्वती शिशु मंदिर जूनियर हाईस्कूल में कन्या पूजन कार्यक्रम का आयोजन किया। कन्या पूजन के बाद शक्तिरूपा के सातवें रूप कालरात्रि की आराधना की गई। बुधवार को नवरात्र के सातवें दिन विद्यालय में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि श्रीमति निर्मल मित्तल व ममता सिंघल ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। दक्षिणा सुरेंद्र मित्तल औ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:53 PM (IST)
        

गोवंश तस्करी की सूचना पर पुलिस की घेराबंदी

जागरण संवाददाता, बागपत : जनपद में उस समय पुलिस ने सड़कों पर जबरदस्त चेकिंग अभियान शुरू कर दिया, जब किसी ने यह सूचना दी कि पांच ट्रकों में गोवंश को तस्करी करके ले जाया जा रहा है। चेकिंग में पुलिस ने ट्रकों को पकड़ा तो पता चला कि उक्त गाय पशु पैठ से छुड़ाकर लाई गई है और गौशाला ले जायी जा रही हैं। बुधवार की शाम किसी ने कंट्रोल रूम को सूचना देकर बताया कि पांच ट्रकों में गायों को तस्करी कर लाया जा रहा ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:53 PM (IST)
        

नवरात्र में लें कन्या की रक्षा का संकल्प

जागरण संवाददाता, बागपत : श्रीपरमधाम न्यास ने हवन पूजन कर देवी मां से कन्याओं की रक्षा की मनोकामना की। लोगों से कन्या भ्रूण हत्या रोकने का संकल्प लेने की अपील की बुधवार को श्री परमधाम न्यास की ओर से पुराना कस्बा में हवन पूजन किया गया। हवन में न्यास से जुड़ी महिलाओं ने देवी मां से कन्याओं की रक्षा की मनोकामना की। न्यास की महिला लोकपाल ऊषा ने कहा कि हम सब नवरात्र में कन्याओं को पूजते हैं, लेकिन तमा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:53 PM (IST)
        

दुर्दशा : फटेहाल तंबू से यातायात नियंत्रण

जागरण संवाददाता, बागपत : एक ओर जहां पुलिस महकमे को हाइटेक बनाने के लिए सरकार भारी बजट दे रही है, वहीं बागपत की यातायात पुलिस अपनी बदहाली पर आंसू बहा रही है। देश की राजधानी से चंद किमी दूर बैठी यातायात पुलिस राष्ट्र वंदना चौक पर फटेहाल तंबू में बैठकर यातायात व्यवस्था संभाल रही है। दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे पर राष्ट्र वंदना चौक ऐसी जगह स्थित है, जहां से यूपी के अलावा, दिल्ली, उत्तराखंड, हरियाणा, राजस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:53 PM (IST)
        

बड़ौत पुलिस के हत्थे चढ़ा टॉप-20 बदमाश

जागरण संवाददाता, बड़ौत : पिछले कई माह से पुलिस के लिए सिरदर्द बने जिले के टॉप-20 पांच हजारी इनामी बदमाश को पुलिस ने धरदबोचा। उसके कब्जे से एक तमंचा समेत भारी मात्रा में अवैध शराब भी बरामद की गई है। पुलिस ने उसे न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। एसएसआई विजय सिंह ने बताया, गुराना गांव निवासी संजय पर पांच हजार का इनाम था और कई माह से वह पुलिस पकड़ से दूर था। मंगलवार रात्रि उसे शहर क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:53 PM (IST)
        

बाहरी टीमों ने स्थानीय खिलाड़ियों को चटाई धूल

संवाद सूत्र, अग्रवाल मंडी टटीरी (बागपत) : कस्बे के डीएवी इंटर कालेज में चल रही रवा राजपूत महासभा कबड्डी प्रतियोगिता में बुधवार को विभिन्न टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया। बुधवार को पहला मैच फखरपुर और सुन्हैड़ा के बीच खेला गया। फखरपुर की टीम 19 अंकों से विजयी रही। दूसरे मैच में आर्मीग्रीन ने बसी की टीम को 16 अंकों से हराया। तीसरे मैच में काकड़ा और मानव स्पोर्ट क्लब के बीच कांटे की टक्कर रही। इसमें का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:53 PM (IST)
        

कुत्तों के हमले से एक हिरण की मौत, दूसरा हुआ जख्मी

बागपत : वन विभाग जंगली जानवरों की सुरक्षा का कितना भी दम भरता हो, लेकिन आए दिन जंगली जानवर किसी न किसी कारण से दम तोड़ रहे हैं। मंगलवार को भी हजूराबाद गढ़ी गांव में घुसे एक हिरण को कुत्तों ने मार डाला, जबकि पुरा गांव में घुसे हिरण को ग्रामीणों ने बामुश्किल जख्मी हालत में बचाया। मंगलवार दोपहर हजूराबाद गढ़ी गांव में एक हिरण घुस गया। गांव में घुसते ही कुत्तों ने हिरण को घेर लिया और उसे बुरी तरह नोंच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:28 PM (IST)
        

हाजी इफ्तकार पानीपत से भी हुआ फरार

जागरण संवाददाता, बड़ौत : बिजनौर बम विस्फोट प्रकरण को लेकर आतंकी जुबेर का साथी हाजी इफ्तकार पानीपत से भी फरार हो गया है। सुरक्षा एजेंसी पूछताछ के लिए उसे खोज रही हैं, लेकिन अभी तक कोई सुराग नहीं मिल सका है। मंगलवार को पानीपत में भी कई स्थानों पर ताबड़तोड़ दबिश दी गई। छपरौली थाना क्षेत्र के टांडा गांव निवासी हाजी इफ्तकार पर शक है कि उसने बिजनौर के आतंकियों को पनाह दे रखी है। हालांकि यह बात कितनी सच्ची... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:28 PM (IST)
        

पुलिस कस्टडी से आरोपी फरार, पुलिसकर्मी सस्पेंड

जागरण संवाददाता, बड़ौत : पुलिस की कार्यप्रणाली पर एक और कालिख लग गई है। बाइक पर न्यायालय में ले जाया जा रहा एक वारंटी पुलिस कस्टडी से फरार हो गया। घंटों तक जंगलों में खोजबीन की गई, लेकिन कोई सुराग नहीं लग सका। एसपी ने दोघट थाने के हेड कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया है। निरपुड़ा गांव निवासी अनिल पुत्र ब्रह्मा सिंह चोरी का आरोपी था और न्यायालय से उसके वारंट जारी हो चुके थे। सोमवार को पुलिस ने उसे दोघट ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:28 PM (IST)
        

टटीरी की टीम ने छह अंकों से मवीकलां को पीटा

बागपत : डीएवी इंटर कालेज अग्रवाल मंडी टटीरी कस्बे में रवा राजपूत युवा निर्माण कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री साहब सिंह ने कहा कि खेल युवाओं का भविष्य है। खेलों से एक ओर जहां शारीरिक विकास होता है, वहीं कैरियर भी संवरता है। पहले दिन मानव स्पोर्टस क्लब टटीरी ने मवीकलां की टीम को छह अंकों से हराकर विजय हासिल की। भारतीय राष्ट्रीय रवा राजपूत महासभा के तत्वावधान में मं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:28 PM (IST)
        
(News from Bagpat, Uttar-pradesh)
« Previous | 16 | 17 | 18 | 19 | 20 | 21 | 22 | 23 | 24 | Next »
यह भी देखें