Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 26,2014
« Previous | 16 | 17 | 18 | 19 | 20 | 21 | 22 | 23 | 24 | Next »

बागपत

विकलांग यात्री से की अभद्रता

संवाद सहयोगी, बड़ौत : स्टेशन पर रेलकर्मियों द्वारा यात्रियों के अभद्रता के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। गुरुवार को एक विकलांग को रेलवे क्लर्क के कोपभाजन का शिकार होना पड़ा। संजीव पुत्र रघुनाथ निवासी दोघट विकलांग है और विकलांग कल्याण समिति के अध्यक्ष भी हैं। उनके पास सीएमओ की तरफ से जारी विकलांग प्रमाण-पत्र भी है और रेलवे की तरफ से रियायती दरों पर यात्रा करने के कागजात भी। गुरुवार को वे नगर के रेल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Jul 2014 11:26 PM (IST)
        

हाइवे पर पेड़ कटान, जाम से जनजीवन हलकान

बागपत : दिल्ली-यमुनोत्री हाइवे पर हो रहे पेड़ कटान लोगों के लिए मुसीबत का सबब बन रहा है। नगर में पीडब्लूडी गेस्ट हाउस के सामने कटान के दौरान हाइवे पर पेड़ गिराने से घंटों तक जाम लगा रहा। सूचना पर पहुंचे ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने जाम को खुलवाया। गुरुवार सुबह हाइवे पर कटान का कार्य किया जा रहा था। नगर में पीडब्लूडी गेस्ट हाउस के सामने कुछ पेड़ काटते समय हाइवे के बीचोबीच आ गिरे। जिससे हाइवे पर वाहनों क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Jul 2014 11:26 PM (IST)
        

वन महोत्सव : पौधरोपण का संकल्प

बालैनी : वन महोत्सव सप्ताह के अंतर्गत गुरुवार को मवीकलां गांव में अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान वन दरोगा सत्यवीर सिंह ने गणमान्य लोगों के साथ मिलकर पौधे लगाए। इस दौरान उन्होंने कहा कि अभियान के अंतर्गत इस साल पांच हजार पौधे लगाएं जाएंगे। व्यक्ति को अपने जीवन में कम से कम एक पेड़ अवश्य लगाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पेड़ों के अवैध कटान को रोकने के लिए सभी को जागरूक होना होगा, क्योंकि आने वाले समय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Jul 2014 11:25 PM (IST)
        

अचानक विद्युत आपूर्ति से लाइनमैन झुलसा

खेकड़ा : शटडाउन के बाद भी लाइन में आपूर्ति छोड़ने से खंभे पर काम कर रहा संविदाकर्मी करंट की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गया और खंभे से नीचे गिर गया। उसे हायर सेंटर में भर्ती कराया गया है। पीडि़त के परिजनों ने ऊर्जा निगम के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। संविदा लाइनमैन रमेश पुत्र रंजीत निवासी सलावतपुर खेड़ी शटडाउन लेने के बाद खंभे में चढ़कर काम कर रहा था। बताया जाता है कि इसी बीच आपूर्त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Jul 2014 11:25 PM (IST)
        

डीजे कालेज : आधी सीटें जैन विद्यार्थियों के लिए

विवि ने जैन अल्पसंख्यक कोटे के अंतर्गत प्रवेश किए मान्य संवाद सहयोगी, बड़ौत : दिगंबर जैन कालेज में अब यूजी व पीजी की पचास फीसदी सीटें जैन समुदाय के विद्यार्थियों से पूर्ण की जाएंगी। गुरुवार को इस आशय की जानकारी देते हुए कालेज प्रबंध समिति के संयुक्त सचिव धनेंद्र कुमार जैन एवं प्राचार्य वीरेंद्र सिंह ने बताया कि कालेज में संचालित स्नातक तथा स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में अल्पसंख्यक कोटे के अंतर्गत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Jul 2014 11:25 PM (IST)
        

किसान और अधिकारियों के बीच वार्ता सफल रही

बागपत : उत्तर प्रदेश व हरियाणा के बीच छपरौली में बनाए जाने वाले यमुना पुल को लेकर किसानों और अधिकारियों की वार्ता सफल हो गई। किसानों की भूमि का बैनामा कराया जाएगा, इस पर किसानों ने सहमति दे दी है। उम्मीद है कि जल्द ही पुल निर्माण प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। गुरुवार को पुल निर्माण के सेतु प्रबंधक वीके गुप्ता, मैनेजर सतीश कुमार, एसडीएम राजेंद्र सिंह व लोनिवि एक्सईएन सौरभ ने नांगल व कुरड़ी गांव के कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Jul 2014 11:24 PM (IST)
        

नाबालिग बच्चों को गोली से उड़ाने की धमकी

बड़ौत : सुप्रीम कोर्ट भले ही नाबालिग बच्चों से काम कराने वालों के खिलाफ सख्ती बरत रहा हो, लेकिन बागपत जिले का बिजरौल गांव ऐसा है, जहां आधा दर्जन नाबालिगों को बंधक बनाकर उन्हें यातनाएं दी जा रही हैं। कोई भागने की कोशिश करे तो गोली से उड़ाने की धमकी दी जाती है। 'दैनिक जागरण' में कार्यालय में डाक से पत्र भेजकर इस मामले को बताया गया है। पत्र में बताया गया है, गांव के कुछ दबंगों ने आधा दर्जन नाबालिग बच... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Jul 2014 11:23 PM (IST)
        

पड़ोसन ने कराया महिला से दुष्कर्म का प्रयास

बागपत : थाना क्षेत्र के एक गांव में महिला ने अपनी पड़ोसन के साथ दुष्कर्म कराने का प्रयास किया। विरोध करने पर आरोपी ने महिला के साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए। रोते-बिलखते थाने पहुंची पीड़िता ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई। छपरौली थाने पहुंची महिला ने बताया कि गुरुवार दोपहर पड़ोस की एक महिला ने उसे अपने घर पर किसी काम के लिए बुलाया। जब वह घर पहुंची तो पड़ोसन ने उसे एक कमरे में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Jul 2014 11:22 PM (IST)
        

पुलिसकर्मियों पर छेड़छाड़ के मामले की खुद जांच करेगी कोर्ट

जागरण संवाददाता, बागपत : अग्रवाल मंडी टटीरी के तीन पुलिसकर्मियों पर चल रहे छेड़छाड़ के मामले की जांच अब जिला कोर्ट खुद करेगी। कोर्ट ने मुकदमे का स्वयं संज्ञान लेते हुए नए सिरे से आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। कोर्ट ने अब तक की जांचों को विचित्र मामला बताया है। गुरुवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट ने छेड़छाड़ के मुकदमे के प्रतिवादी अग्रवाल मंडी टटीरी पुलिस चौकी में तैनात रहे तीन पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Jul 2014 11:22 PM (IST)
        

जनरेटर विवाद में दो संप्रदाय आमने-सामने

बागपत : नगर के देशराज मोहल्ले में पंचायती जमीन पर जनरेटर चलाने को लेकर दो संप्रदाय आमने-सामने आ गए। पुलिस अधिकारियों ने किसी तरह स्थिति संभाली। मोहल्ले में पुलिस तैनात कर दी गई है। देशराज मोहल्ले में पंचायती जमीन पर संप्रदाय विशेष के लोगों ने कई दिन पूर्व जनरेटर रख दिया, जिसे नमाज के दौरान चलाया जाता है। इसकी शिकायत दूसरे समुदाय के लोगों ने पुलिस से की थी, जिस पर पुलिस ने रात के समय जनरेटर चलाने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Jul 2014 11:22 PM (IST)
        

बीए, बीकॉम व बीएससी के ऑनलाइन पंजीकरण

बागपत : मवीकलां गांव के श्री विनायक कालेज ऑफ एजुकेशन में गुरुवार को विश्वविद्यालय की ऑनलाइन पंजीकरण सुविधा शुरू हुई। दिनभर में बीए, बीकॉम और बीएससी प्रथम वर्ष के सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने अपना पंजीकरण कराया। कालेज चेयरमैन प्रविंद्र धामा ने बताया कि महाविद्यालय को बीएससी गणित व विज्ञान वर्ग के लिए 120 सीटों की मान्यता मिली है, जिसकी अधिकांश सीटों पर रजिस्ट्रेशन हो गए हैं। उन्होंने बताया कि छात्र-छ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Jul 2014 07:32 PM (IST)
        

मानदेय की मांग को लेकर लाइनमैनों ने किया हंगामा

एक्सईएन कार्यालय द्वितीय से जुड़े दर्जनों लाइमैनों को नहीं मिल रहा मानदेय संवाद सहयोगी, बड़ौत : एक्सईएन द्वितीय कार्यालय पर विभिन्न बिजलीघरों पर तैनात लाइनमैनों ने जमकर हंगामा किया। लाइनमैन अपना रुका हुआ मानदेय दिलाने की मांग कर रहे थे। गुरुवार को नगर के बिनौली रोड स्थित एक्सईएन कार्यालय पहुंचे सात बिजलीघरों के दर्जनों लाइनमैन ने ऊर्जा निगम के अधिकारियों और ठेकेदार के खिलाफ जमकर नारेबाजी। उनका कह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Jul 2014 07:32 PM (IST)
        

प्रॉपर्टी डीलर के मकान से लाखों का माल साफ

मकान बंदकर परिवार के साथ गया था बालाजी धाम संवाद सहयोगी, बागपत : नगर में पंजाबी हनुमान मंदिर के पास प्रापर्टी डीलर के मकान से ताला तोड़कर लाखों का सामान चोरी कर लिया गया। पीड़ित ने कोतवाली में तहरीर दी है। नगर निवासी प्रॉपर्टी डीलर संजय कश्यप कई दिन पूर्व अपने परिवार के साथ बालाजी धाम की यात्रा पर गए थे। इसी दौरान चोर मकान का ताला तोड़कर अंदर घुस गए व हजारों की नगदी और सोने-चांदी के जेवर चोरी कर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Jul 2014 07:31 PM (IST)
        

धन दोगुना करने के नाम पर चना बेचने वाले से की ठगी

..हेराफेरी पीड़ित ने पुलिस से कार्रवाई की मांग संवाद सहयोगी, बड़ौत : चने बेचकर अपने परिवार की गुजर-बसर करने वाले एक व्यक्ति से ठगों ने पैसा दोगुना करने नाम पर हजारों हड़प लिए। मामले की शिकायत कोतवाली में की गई है। वाजिदुपर गांव का रहने वाला धर्मराज पुत्र मूले बड़ौत तहसील में चने बेचता है। धर्मराज ने बताया कि बड़ौत निवासी एक व्यक्ति ने दो साल पूर्व उसका धन एक साल में दोगुना करने के नाम पर 30,000 रुप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Jul 2014 07:18 PM (IST)
        

दो भाइयों को तमंचों की बटों से पीटा

बड़ौत : कोतवाली क्षेत्र के शिकोहपुर गांव में मोबाइल पर गाली-गलौज कर विरोध करने पर आधा दर्जन हमलावरों ने दो सगे भाइयों को तमंचों की बटों से पीटा। गंभीर रूप से घायल दोनों युवकों को सीएचसी में भर्ती कराया गया। शिकोहपुर गांव निवासी सचिन ने बताया कि उनका पड़ोसी युवक उसके मोबाइल पर कॉल कर गाली-गलौज करता था। उसके पिता रामधारी ने पड़ोसियों को समझाया, लेकिन वह नहीं माना। बुधवार को युवक ने फिर से कॉल कर अभद्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Jul 2014 11:07 PM (IST)
        

आरबीआइ के नाम पर फर्जीवाड़े का फैला जाल

विवेक राव, मेरठ : सावधान! आपको करोड़पति बनाने का सपना दिखाकर कंगाल बनाने के फिराक में फर्जीवाड़े का पूरा जाल फैला हुआ है। जो आप से महज पंद्रह हजार रुपये लेकर पांच करोड़ रुपये की भारी भरकम राशि दिलाने का झांसा दे रहा है। लोगों को गुमराह करके सब्जबाग दिखाने वाले लोग इतने शातिर हैं कि वह अपने फर्जीवाड़े को सही दिखाने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक का लोगो, नाम और आरबीआइ गर्वनर का नाम व फोटो का प्रयोग कर रहे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Jul 2014 11:05 PM (IST)
        

बस ने छात्र कुचला, विरोध में जाम

बड़ौत : बड़ौत-बुढ़ाना मार्ग पर बिजरौल बस स्टैंड पर एक बस ने मदरसे की छात्र को कुचल दिया, जिसे गंभीर हालत में सीएचसी में भर्ती कराया गया है। विरोध में लोगों ने मार्ग जाम कर दिया और बस चालक की जमकर पिटाई के बाद पुलिस को सौंप दिया। घंटों तक चले हंगामे के बाद पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया। मुजफ्फरनगर का पुर बालियान गांव निवासी साजिद बिजरौल गांव के मदरसे में पढ़ता है। बुधवार सुबह वह गांव से बि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Jul 2014 11:04 PM (IST)
        

बागपत में धड़ाम हो गई 'बीज ग्राम योजना'

विनीत तोमर, बागपत : बागपत जिला एक बार फिर अछूता साबित हुआ, लेकिन इस बार इसका शिकार हुआ है जिले का भोला-भाला किसान। प्रदेश सरकार ने किसानों को लाभ पहुंचाने के लिए योजना का शुभारंभ तो कर दिया, लेकिन बीज वितरण के लिए उस सूची में शायद बागपत जिले का नाम डालना ही भूल गए। जहां प्रदेश भर में योजना के अंतर्गत बीज का वितरण धडल्ले से हो रहा है वहीं बागपत जिले के किसानों को इस दूर रखा गया है। आखिर क्यों? क्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Jul 2014 11:04 PM (IST)
        

समस्याओं को लेकर गरजे सैडभर के लोग

बागपत : गंदगी, जलभराव, तालाब पर अतिक्रमण की समस्याओं के समाधान और खिलाडि़यों के मैदान की मांग को लेकर सैडभर गांव के लोगों ने कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। डीएम को पत्र देकर शीघ्र समस्या समाधान की मांग की। बुधवार को सैडभर गांव के सैकड़ों लोग ट्रैक्टर-ट्रॉलियों से कलक्ट्रेट पहुंचे। लोगों ने विभिन्न समस्याओं को लेकर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने बताया कि गांव के तालाबों की स्थिति बहुत दयनीय है। कुल लोगो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Jul 2014 11:04 PM (IST)
        

बालिकाओं को बताया पौधरोपण का महत्व

बड़ौत : कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय बड़ौत में बुधवार को पौधरोपण सप्ताह का शुभारंभ हुआ। इस मौके पर बालिकाओं और शिक्षिकाओं ने डेढ़ दर्जन पौधे रोपे। विद्यालय की वार्डन नीमा के नेतृत्व में विद्यालय के परिसर में 18 पौधों का रोपण किया गया। इस मौके पर वार्डन ने बालिकाओं को पौधे के महत्व के बारे बताया। कहा कि पौधों से ही हमारी पृथ्वी पर जीवन है। हरे पौधे प्रकाश संश्लेषण के जरिए अपना भोजन खुद बनाते है औ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Jul 2014 11:03 PM (IST)
        
(News from Bagpat, Uttar-pradesh)
« Previous | 16 | 17 | 18 | 19 | 20 | 21 | 22 | 23 | 24 | Next »
यह भी देखें