Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
« Previous | 16 | 17 | 18 | 19 | 20 | 21 | 22 | 23 | 24 | Next »

बागपत

युवाओं ने मांगा खेल का मैदान

जागरण संवाददाता, खेकड़ा : गांव में खेल का मैदान छोड़े जाने की मांग को लेकर गोठरा गांव के युवक तहसील में एसडीएम से मिले। एसडीएम ने युवकों को जमीन तलाश कर उनके लिए खेल के मैदान की व्यवस्था करने का आश्वासन दिया है। मंगलवार को गोठरा गांव के युवक बबली गुर्जर के नेतृत्व में एकजुट हो तहसील पहुंचे। युवकों ने एसडीएम से मिलकर अपनी समस्या बताते हुए कहा कि उनके गांव में खेल का मैदान नहीं हैं। वे नौकरी के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 07:15 PM (IST)
        

गैर इरादतन हत्या के मुकदमे पर भड़के फिरोज के परिजन

फिरोज हत्याकांड बाग-10,11,12 पीड़ित परिजनों ने डीएम आवास में घुसने का प्रयास किया कोतवाली पुलिस पर आरोपियों से मिलीभगत का आरोप लगाया हत्या की धारा दर्ज करने की मांग की, आंदोलन की चेतावनी जागरण संवाददाता, बागपत : फिरोज हत्याकांड में पुलिस की मिलीभगत का आरोप लगाते हुए फिरोज के परिजनों ने कलक्ट्रेट में जमकर हंगामा किया। परिजनों ने डीएम आवास में भी घुसने की कोशिश की। परिजन हत्या की धारा दर्ज कर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 07:09 PM (IST)
        

क्रियात्मक शोध और सत्रीय कार्य पर चर्चा

बागपत : नगर में बीआरसी पर मंगलवार को द्वितीय चरण में पंजीकृत 43 शिक्षामित्रों के दो दिवसीय काउंसिलिंग सत्र का समापन हुआ। सत्र के दौरान प्रशिक्षक अशोक अंतिल ने पाठ योजना निर्माण, क्रियात्मक शोध और सत्रीय कार्य आदि की जानकारी दी। उन्होंने विद्यालय प्रबंधन विषय पर भी प्रशिक्षण भी दिया। खंड शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र पाल ने प्रशिक्षु शिक्षा मित्रों को समय से अपने कार्यो को पूर्ण करने के लिए आदेशित किया।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 06:00 PM (IST)
        

दोहरा हत्याकांड : अधिकारियों पर बरसे बसपा विधायक लोकेश दीक्षित

बागपत : बड़ौत के बसपा विधायक लोकेश दीक्षित मंगलवार की दोपहर लगभग साढ़े बाहर बजे पोस्टमार्टम हाउस पर जा पहुंचे। वहां ट्योढ़ी, सलावतपुर खेड़ी, खट्टा प्रहलादपुर और छपरौली कस्बे के लोग आए हुए थे। पोस्टमार्टम हाउस में पांच शवों का पोस्टमार्टम होना था, लेकिन डॉक्टर दो बजे के बाद ही पोस्टमार्टम पर आने की बात कर रहे थे। लोगों के मुंह से यह बात सुन विधायक भड़क उठे और उन्होंने नवागत डीएम धनलक्ष्मी के. एसपी जेक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 05:53 PM (IST)
        

29 साल से भाषा की जंग लड़ रहे पुष्पेंद्र

बागपत : एक साधारण से किसान पुष्पेंद्र चौहान ऐसे शख्स हैं जिन्होंने 29 साल पहले भारतीय भाषा आंदोलन का बिगुल बजाया था। उन्होंने प्रण ले रखा है कि जब तक देश से अंग्रेजी का वर्चस्व समाप्त नहीं होगा और देश की शिक्षा और परीक्षा में भारतीय भाषा लागू नहीं होगी, तब तक वे चैन से नहीं बैठेंगे। इस आंदोलन की शुरुआत उन्होंने देश की राजधानी से की थी, जो आज भी जारी है। पाली गांव के रहने वाले पुष्पेंद्र चौहान ने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 11:36 PM (IST)
        

विधायक की एसपी से तकरार

सत्तार हत्याकांड आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही पुलिस एसपी का समस्या के समाधान का आश्वासन जागरण संवाददाता, बागपत : धनौरा सिल्वरनगर गांव के सत्तार हत्याकाड के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से क्षुब्ध मृतक के परिजन और बड़ौत बसपा विधायक एसपी से मिले और कार्रवाई की मांग की। इस मौके पर विधायक और एसपी की नोकझोंक भी हुई। एसपी ने पीड़ित लोगों को कार्रवाई का आश्वासन दिया है। बिनौली थाना क्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 11:34 PM (IST)
        

हादसा : कारें क्षतिग्रस्त बाल-बाल बचीं सवारी

जागरण संवाददाता, खेकड़ा : दिल्ली हाइवे पर पुलिस चौकी के पास तेज गति से आ रही एक कार ने सामने जा रही कार को जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में दोनों कारें बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गईं। गनीमतरही कि दोनों कार में सवार लोग बाल बाल बच गए, किसी को भी चोट नही आई। पुलिस ने आरोपी कार चालक को हिरासत में लेकर उसकी कार को सीज कर दिया है। घटना सोमवार सुबह करीब सात बजे की है। हरियाणा के गुड़गांव निवासी कुलदीप कार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 11:34 PM (IST)
        

जर्जर मार्ग के विरोध में प्रदर्शन

बागपत : मेरठ-बड़ौत मार्ग से रंछाड़ गांव तक जाने वाली सड़क की जर्जर हालत से खफा ग्रामीणों ने सोमवार को जोरदार प्रदर्शन किया। रंछाड़ गांव तक जाने वाली करीब चार किमी लंबी सड़क गत छह वर्ष पूर्व प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के के अंतर्गत बनवाई गई थी। गत दो वर्षो से यह सड़क बेहद जर्जर हालत में हैं। आलम यह है कि सड़क के पत्थर बाहर निकल आए हैं और कई जगहों पर सड़क का नामोनिशान तक मिट चुका है। इस स्थिति में पैदल ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 11:33 PM (IST)
        

पीड़ित परिजनों का एसपी कार्यालय पर प्रदर्शन

बागपत : नशा मुक्ति केंद्र पर फिरोज की हत्या के बाद शव के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी को लेकर मृतक के परिजनों ने एसपी कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया तथा डीएम से भी मिले। अधिकारियों के निर्देश पर पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई गई है। बाद में परिजन उसका शव गांव में ले गए। नशा मुक्ति केंद्र पर फिरोज की हत्या का सही पोस्टमार्टम कराने की मांग को लेकर जौहड़ी के लोगों ने एसपी कार्यालय पर प्रदर्शन किया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 11:32 PM (IST)
        

अब पंजाब और राजस्थान के किसान भी आंदोलन में कूदे

बागपत : कान्हड़ देवी मंदिर के प्रांगण में चल रही किसानों की संसद पंचायत को पंजाब व राजस्थान के किसानों ने भी समर्थन दिया है। वे भी आंदोलन में कूद गए हैं। वक्ताओं ने कहा कि अब आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी। संसद पंचायत पांच अगस्त से प्रारंभ हुई थी और सोमवार को सातवें दिन भी बदस्तूर जारी रही, जिसमें पंजाब व राजस्थान के कुछ किसान पहुंचे और यूपी के किसानों के साथ आंदोलन में शामिल होने का ऐलान किया। किसान अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 11:31 PM (IST)
        

चीनी मिल मालिकों की अन्य कंपनियां बंद कराएगी भाकियू

बागपत : गन्ना मूल्य भुगतान कराने को दबाव बनाने के लिए भाकियू ने नई रणनीति बनाई है। भाकियू चीनी मिल मालिकों के अन्य कंपनियों व फैक्ट्रियों पर तालाबंदी करेगी। यह आंदोलन आज (मंगलवार) से शुरू होगा। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने नगर में सोमवार को प्रेसवार्ता कर बताया कि किसानों के गन्ना मूल्य भुगतान के इंतजार की सब्र की सीमा समाप्त हो गई है। प्रदेश सरकार चीनी मिल मालिकों से मिली हुई है।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 11:30 PM (IST)
        

रुड़की गैंगवार में फंसीं टीकरी नगर पंचायत चेयरपर्सन

बड़ौत : उत्तराखंड के रुड़की में जेल के बाहर पांच अगस्त को हुए तिहरे हत्याकांड (गैंगवार) में टीकरी नगर पंचायत चेयरपर्सन राजबाला भी फंस गई हैं। चीनू पंडित व सुनील राठी के बीच हुई गैंगवार में तीन लोगों की मौत हो गई थी। रविवार रात्रि रुड़की पुलिस ने टीकरी में कई स्थानों पर दबिश दी। पांच अगस्त को रुड़की जेल के बाहर चीनू पंडित व सुनील राठी गिरोह के बीच गैंगवार हो गई थी। दोनों ओर से हुई गोलीबारी में लोकेंद्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 11:29 PM (IST)
        

पुलिस को लगा मेहरबानी का रोग

रामानुज, बागपत : नगर से कुछ दूर दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे स्थित नशा मुक्ति केंद्र में रक्षाबंधन के दिन रविवार को खुली रोशनी में जो कुछ हुआ, वह किसी से छिपा नहीं है। करीब दो दर्जन लोगों के सामने जिस बेरहमी और यातना के साथ नशे के रोगी फिरोज (20) को मौत के घाट उतारा गया,वह किसी सभ्य समाज और चिकित्सा पेशा का कार्य नहीं हो सकता है। ऐसे रोगियों को जहां सामान्य रोगी से भी अधिक देखभाल और संयम से इलाज की आवश्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 11:29 PM (IST)
        

हत्या को बना दिया गैर इरादतन हत्या का मामला

बागपत : नशा मुक्ति केंद्र पर जघन्य ढंग से फिरोज की हत्या के मामले में पुलिस की कार्रवाई भी बड़ी निर्दयी निकली। मृतक के परिजनों की मानें तो यह मामला सरासर हत्या का है। पुलिस को चाहिए था कि इसे धारा 302 में दर्ज करे, लेकिन पुलिस ने इसे गैर इरादतन हत्या में दर्ज कर अपनी कार्यप्रणाली पर ही तमाम सवाल खड़े करवा लिए। पुलिस ने मृतक के परिजनों की तहरीर पर केंद्र के संचालक समेत चार लोगों के खिलाफ धारा 304 के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 11:29 PM (IST)
        

तेल माफिया ने बामनौली में की फायरिंग, तीन घायल

बड़ौत : बामनौली गांव में तेल की अवैध बिक्री को लेकर एक माफिया ने दो युवकों को गोली मार दी। अफरा तफरी के बीच माफिया का एक आदमी भी गोली लगने से घायल हो गया। घटना के बाद माफिया फरार हो गया, जबकि तीनों घायलों को बड़ौत सीएचसी में भर्ती कराया गया है। विकास पुत्र राममेहर निवासी तितावी व उसका ममेरा भाई रवि निवासी माहल्लापुर गांव जनपद मुजफ्फरनगर रविवार को बामनौली गांव में अपनी बहन कविता के घर राखी बंधवाने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 11:28 PM (IST)
        

जिला अस्पताल में डीएम का छापा

बागपत : जिला अस्पताल में नवागत डीएम धनलक्ष्मी के. पहुंचते ही चिकित्सकों व कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में कुछ व्यवस्था दुरुस्त करने की कोशिश तो की गई, लेकिन डीएम की नजरों से तमाम अव्यवस्थाएं छिपाई नहीं जा सकीं। यहां नवागत डीएम ने सीएमएस को कड़ी हिदायत देते हुए लापरवाही बरतने वाले कर्मियों को कड़ी फटकार लगाई। मरीजों से बारीकी से जानकारी लेनी शुरू की तो अस्पताल प्रशासन के होश फाख्ता हो गए। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 11:15 PM (IST)
        

गीता को पता था..उसकी मौत आएगी

बड़ौत : शहर की आवास विकास कालोनी में हुई महिला की हत्या के मामले में नया मोड़ आ गया है। महिला को उसके पति ने दो दिन पहले ही मारने की धमकी दी थी। पूर्व में भी कई बार दंपती के बीच मारपीट हो चुकी थी। आरोपी बीएसएफ जवान की तलाश में पुलिस ने बीएसएफ मुख्यालय से संपर्क साधा है। दो दिन पूर्व आवास विकास कालोनी में बीएसएफ के जवान सत्यवीर ने अपने साथियों संग मिलकर पत्‍‌नी गीता की गोली मारकर हत्या कर दी थी। सभ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 11:14 PM (IST)
        

निनाना में भाई को गोली मार खुद खा लिया जहर

बागपत : फैजपुर निनाना गांव में एक युवक ने अपने भाई को गोली मार दी तथा आत्मग्लानि में खुद जहर खा लिया। परिजनों ने घायल युवक को मेरठ के एक अस्पताल में भर्ती कराया है, जबकि जहर खाने वाले युवक का भी एक अस्पताल में उपचार कराया जा रहा है। उधर, सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को परिजनों ने बताया कि बाइक सवार दो युवकों ने गोली मारने की घटना को अंजाम दिया है। कोतवाली क्षेत्र के फैजपुर निनाना गांव में द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 11:14 PM (IST)
        

राहुल सैनी का जनपद में दूसरा स्थान

संवाद सहयोगी, खेकड़ा : जिले में शांतिकुंज हरिद्वार की ओर से आयोजित प्रतियोगिता में नगर के एक स्कूल के छात्र ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। गायत्री परिवार के सदस्यों ने छात्र को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। सोमवार को होली चाइल्ड स्कूल में शांतिकुंज हरिद्वार की ओर से एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ गायत्री परिवार के जिला संयोजक पं.ओमपाल ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। बाद में स्कूल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 11:05 PM (IST)
        

बीटीसी 2011 : नहीं बनी अंक भेजने पर सहमति

52 प्रशिक्षुओं के अंक परीक्षा नियामक को भेजने का मामला प्राचार्य ने सचिव से वार्ता करने का दिया आश्वासन संवाद सहयोगी, बड़ौत : बीटीसी 2011 की प्रशिक्षण अवधि पूर्ण होने के बावजूद अंतिम सेमेस्टर की अंक डायट से फॉरवर्ड करने का मामला अधर में ही लटका हुआ है। सोमवार को डायट प्राचार्य से हुई प्रशिक्षुओं की वार्ता में अंकशीट भेजने पर सहमति नहीं बन पाई। हालांकि प्राचार्य ने इस मामले में सचिव परीक्षा निया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 08:29 PM (IST)
        
(News from Bagpat, Uttar-pradesh)
« Previous | 16 | 17 | 18 | 19 | 20 | 21 | 22 | 23 | 24 | Next »
यह भी देखें