« Previous | 16 | 17 | 18 | 19 | 20 | 21 | 22 | 23 | 24 | Next »

बागपत

रामप्रकाश सेठी बने प्रदेश अध्यक्ष

हापुड़ : पंचनद स्मारक ट्रस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष व महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव जी महाराज ने रामप्रकाश सेठी को प्रदेश अध्यक्ष मनोनीत किया है। उनके मनोनयन पर पंजाबी समाज के महामंत्री चरनजीत मुटरेजा, सुंदर भगत, हरीश ग्रोवर, डा. यश अरोड़ा, कपिल मुंजाल, राजेश शर्मा, डा. रमेश अरोड़ा, सुभाष सहगल, राजन चुग, विमल सरीन, प्रवीन सेठी और राकेश ने हर्ष व्यक्त किया है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 07 Aug 2015 11:59 PM (IST)
        

जिला पंचायत के 'चक्रव्यूह' में घिर गया था प्रमोद

जागरण संवाददाता, बागपत : चार दिन बाद भी कुख्यात प्रमोद राठी की हत्या रहस्य बनी हुई है। पुलिस का दावा है कि प्रमोद की हत्या त्रिस्तरीय चुनाव से पहले इसलिए की गई, क्योंकि वह बड़ौत क्षेत्र में ग्राम प्रधान नहीं बल्कि जिला पंचायत चुनाव को प्रभावित कर सकता था। पुलिस के कयासों में यह बात निकलकर सामने आयी है कि प्रमोद जिला पंचायत चुनाव में अपने कई प्रत्याशी उतारने वाला था। यदि उसके उम्मीदवार जीत जाते तो व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 07 Aug 2015 11:10 PM (IST)
        

पुरामहादेव में मेले की दुकानें सजनी शुरू

बागपत : पुरामहादेव श्रावणी मेले की तैयारी जोरशोर से शुरू हो गई है। मेला परिसर में दूर दराज क्षेत्रों से दुकानें आने लगी हैं और उन्होंने दुकानें तैयार करनी शुरू कर दी हैं। जो दुकानें तैयार हो गई हैं उनमें दुकानदारों ने सामग्री सजानी शुरू कर दी है। मेरठ से आए दुकानदार जतिन ने बताया कि वह इस बार कुछ नई सामग्री लाए हैं। बच्चों के लिए खास खेलकूद के उत्पाद हैं। बड़ों के ध्यान में रखकर भी तमाम आधुनिक सामग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 07 Aug 2015 10:59 PM (IST)
        

बैं¨कग योजनाओं की मदद से चमकाएं उद्योग : एलडीएम

खेकड़ा :नगर के बुनकरों ने राष्ट्रीय हथकरघा उद्योग दिवस धूमधाम से मनाया। संगोष्ठी में अग्रणी जिला बैंक मुख्य प्रबंधक यतीश कुमार गोयल ने बैंक योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा, वे बैंक ऋण की लाभकारी योजनाओं का लाभ उठाकर अपने उद्योग को और ऊंचाई तक ले जा सकते हैं। जिला विकास प्रबंधक नाबार्ड इंद्रमीत ¨सह ने कहा, केंद्र सरकार ने बुनकरों के लिए यह दिन निश्चित कर बुनकरों को आगे बढ़ाने की दिशा में काम किय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 07 Aug 2015 10:58 PM (IST)
        

प्रमोद की हत्या करने वालों के खिलाफ होने वाला है मुकदमा

बागपत : कुख्यात प्रमोद की हत्या की घटना में कौन-कौन शामिल रहे हैं। शायद यह उसके परिवार के लोगों को मालूम हो गया है तभी तो वह पुलिस से मिलकर प्रमोद की हत्या करने वालों के खिलाफ मुकदमा कायम कराना चाहते हैं। आखिर प्रमोद के परिजनों को किस-किस के नाम का पता चला है। वह सीधे हत्या में शामिल रहे हैं या साजिश में। इस बात से पर्दा मृतक के परिवार के लोगों की पुलिस को दी जानी वाली तहरीर के बाद ही उठ सकेगा। एस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 07 Aug 2015 10:51 PM (IST)
        

पलटने से बाल-बाल बची स्कूल बस

संवाद सहयोगी, खेकड़ा : सुन्हैड़ा हरचंदपुर मार्ग पर बच्चों से भरी एक स्कूल बस बुग्गी को बचाने के प्रयास में अनियंत्रित होकर खेत में पलटने से बाल बाल बच गई। बस के फिसलने से एक छात्रा घायल हो गई। सूचना मिलते ही सुन्हैड़ा के लोगों में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंचे लोगों ने बस को बाहर निकलवाया। क्षेत्र के गांवों से प्राइवेट स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को लेकर एक प्राइवेट बस लगी हुई है। गुरुवार को काठा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 07 Aug 2015 10:51 PM (IST)
        

तीन विद्यार्थियों का राज्य प्रतियोगिता में चयन

बागपत : बली-मेवला गांव स्थित सरदार पटेल इंटर कालेज में शुक्रवार को स्वागत समारोह का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ प्रधानाचार्य नवाब ¨सह ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। पीटीआई संजीव शर्मा ने बताया कि मोदीनगर के केएन इंटर कालेज में मंडलीय फुटबाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का हुई थी जिसमें कालेज के छात्रों ने भी प्रतियोगिता में भाग लिया था। इसमें सब जूनियर वर्ग छात्र संजय कुमार व पवन कुमार क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 07 Aug 2015 10:50 PM (IST)
        

रसोइयों ने दिया धरना, बीएसए से उलझीं

जागरण संवाददाता, बागपत : रसोइयों (मिड डे मील महिलाकर्मी) ने मानदेय बढ़ाने समेत अन्य मांगों को लेकर शुक्रवार को धरना दिया। धरनास्थल पहुंचे बीएसए से रसोइयों की नोकझोंक भी हुई। कर्मियों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा। रसोइयों ने मांग की कि उनका प्रतिमाह मानदेय 11 हजार रुपये दिया जाए, उन्हें अब तक सिर्फ एक हजार रुपये ही मिल रहे हैं। कहा कि आज के मापदंड में सरकार में शायद ही 33 रुपये प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 07 Aug 2015 10:48 PM (IST)
        

दूसरे की बीवी पर 'कुर्बान' हुआ 12 हजारी

जागरण संवाददाता, बागपत : मुकीम काला गिरोह के शातिर अपराधी को बागपत में उसके ही साथियों ने मार गिराया। घटना को अंजाम देकर आरोपी यमुना खादर में फरार हो गए। पुलिस ने शव को बरामद कर कार को कब्जे में ले लिया है। घटना की वजह पुलिस ने मृतक का दूसरे की बीबी के साथ शादी करना और उसे बच्चों को अपने पास रखना बताया है। नगर पालिका सभासद समेत चार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा कायम कराया गया है। नगर स्थित माता कालोन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 07 Aug 2015 10:48 PM (IST)
        

हत्या के बाद कार पर झोंके फायर

बागपत: जंधेड़ी गांव से काला, साजिद, लाला और महबूब कुर्बान को कार में बागपत लेकर आए थे। एक बदमाश ने कार से नीचे उतरकर कार में आगे सीट पर बैठे कुर्बान को गोली मार दी तथा शव को नीचे गिरा दिया। इसके बाद आरोपियों ने कार की बॉडी पर दो फायर किए। काला ने कुर्बान के मोबाइल से उसकी पत्नी जोया को पंजाब में फोन कर बताया कि कुर्बान उनके साथ कार में जा रहा था। बागपत में एसओजी के साथ मुठभेड़ हो गई और पुलिस ने कुर्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 07 Aug 2015 10:47 PM (IST)
        

बुराइयों के 'अंधड़' में जलाया तालीम का 'दीया'

नवीन चिकारा, बड़ौत (बागपत) : गुरु गो¨वद दोऊ खड़े, काके लागूं पायं। बलिहारी गुरु आपने गो¨वद दियो बताय। शिक्षक की भूमिका उस दीपक जैसी है, जो खुद जलता है लेकिन अपनी रोशनी हर तरफ बिखेरता है। एक से दूसरे दीप को प्रज्ज्वलित करने के खास गुण के कारण ही उसका दर्जा गो¨वद से ऊपर है। बेशक, शिक्षा के मंदिर 'दुकान' बन गये हैं और इनमें दी जाने वाली तालीम 'शाक-भाजी'। इसके बावजूद आज भी कुछ गुरुजनों के लिये विद्या... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 07 Aug 2015 10:47 PM (IST)
        

झूमकर नाचा था आ•ादी का पहला सवेरा

पंकज तोमर, बड़ौत : 'मुल्क आजाद हो गया है। अब हम किसी के गुलाम नहीं। अपने नियम होंगे और अपना संविधान। 15 अगस्त-1947 की सुबह जब पहली बार ये शब्द सुनाई दिए तो मन मयूर नाच उठा। शंखनाद हुआ और हर घर की दहलीज व मुंडेर दीपों से रोशन हो उठी। देशभक्तों की टोलियां घर से निकल पड़ीं और फिजा में गूंजना शुरू हो गया देशभक्ति का तराना। तैयारी तो दीवाली की चल रही थी, लेकिन अबीर-गुलाल ऐसा उड़ा कि होली के रंग बरस पड़े। स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 07 Aug 2015 10:45 PM (IST)
        

नियमित आपूर्ति न मिलने पर घेरा बिजलीघर

संवाद सहयोगी, खेकड़ा : क्षेत्र को नियमित आपूर्ति न मिलने पर मवीकलां व फखरपुर के दर्जनों ग्रामीणों ने पाठशाला रोड स्थित बिजलीघर का घेराव किया। ग्रामीणों ने कर्मचारियों को जमकर खरी खोटी सुनाई और जल्द समस्या का समाधान न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। तहसील मुख्यालय होने से नगर से क्षेत्र के गांवों को बिजली आपूर्ति मुहैया कराई जाती हैं। कई दिनों से ग्रामीण क्षेत्र को नियमित आपूर्ति नहीं मिल रही है। गुर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 07 Aug 2015 07:50 PM (IST)
        

अधिवक्ताओं ने फूंका पाक का पुतला

संवाद सहयोगी, बड़ौत : पाकिस्तान से भारत में भेजे जा रहे दहशतगर्दों के विरोध में पाकिस्तान सरकार पुतला दहन किया और पड़ोसी मुल्क की इस हरकत की कड़ी ¨नदा की। शुक्रवार को तहसील परिसर स्थित एडवोकेट अमित वशिष्ठ के चेंबर पर अधिवक्ताओं की बैठक हुई। इसमें अधिवक्ताओं एकस्वर में संयुक्त राष्ट्र संघ से पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करने की मांग की। कहा कि पाकिस्तान आजादी के बाद से भारत में आतंकी गतिविधियां संच... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 07 Aug 2015 06:50 PM (IST)
        

सड़कों पर उमड़ा भगवा सैलाब

संवाद सहयोगी, बड़ौत : कांवड़ मार्ग शिवभक्तों की जत्थों से सराबोर हैं। हर तरफ आस्था की डोर में बंधे बम भोले के उद्घोष के साथ नाचते-गाते श्रद्धालु अपनी मंजिल को बढ़ते नजर आते हैं। भगवा रंग में रंगे भक्तों को देखकर हर कोई आस्था के समुंदर में गोते लगा रहा है। हरिद्वार से गंगाजल लकर कांवड़ियों के जत्थे बड़ी संख्या में निकल रहे हैं। शुक्रवार को कांवड़ मार्गों पर शिवभक्तों की संख्या में जबरदस्त बढ़ोत्तरी दर्ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 07 Aug 2015 06:39 PM (IST)
        

बड़ौत में को¨चग सेंटर पर हंगामा, तीन घायल

जागरण संवाददाता, बड़ौत : नगर पालिका के पास स्थित एक को¨चग सेंटर पर आधा दर्जन छात्रों ने एक छात्र को मारपीट कर घायल कर दिया। मामले को लेकर हुए हंगामे के बाद वहां पहुंची पुलिस ने को¨चग सेंटर मालिक को हिरासत में लिया और घायल को सीएचसी में भर्ती कराया। फजलपुर गांव निवासी राहुल बड़ौत में प्रतियोगी परीक्षा के लिए को¨चग कर रहा है। शुक्रवार को वह को¨चग कर रहा था। इस दौरान वहां पहुंचे आधार दर्जन छात्रों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 07 Aug 2015 06:23 PM (IST)
        

चयनित शूटरों का जोरदार स्वागत

संवाद सूत्र, बिनौली (बड़ौत) : वीर शाहमल राइफल क्लब बिनौली के तीन शूटरों का चयन आर्मी स्पोटर््स ब्वायज कंपनी में हुआ है। वीर शाहमल क्लब के प्रशिक्षक अमित श्यौराण ने बताया कि गत चार माह पूर्व लखनऊ स्थित 11 गोरखा रेजीमेंट सेंटर पर प्रतिभावान निशानेबाजों का मिशन ओलंपिक के तहत आर्मी स्पोर्टस ब्वायज कंपनी में चयन को ट्रायल हुआ, जिसमें क्लब के 10 निशानेबाजों ने भाग लिया था। इनमें से गांगनौली निवासी अनुज र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 07 Aug 2015 05:34 PM (IST)
        

निस्वार्थ भाव से कार्य करने का आह्वान

बड़ौत : रोटरी क्लब के अधिष्ठापन समारोह तुलसी गार्डन में हुआ। मुख्य अतिथि मंडलाध्यक्ष सुनील गुप्ता ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष संजय जैन व सचिव राजन शर्मा को शपथ दिलाई। परिवार को बढ़ाने और जनहित के कार्यों में योगदान करने की अपील की। 18 नए सदस्य बनाए गए और एक रोटरी कंप्यूटर लैब बनाने की घोषणा की। अध्यक्ष संजय जैन ने वर्ष 2015-16 में प्रस्तावित सेवा कार्यों की रुपरेखा प्रस्तुत की। क्लब के सदस्यों पंकज जैन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 07 Aug 2015 05:33 PM (IST)
        

प्रधानमंत्री की कोठी के सामने चलता है जुए का अड्डा : योगेंद्र यादव

जागरण संवाददाता, बागपत : आप के पूर्व नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बातें तो बड़ी-बड़ी करते हैं, लेकिन उनकी कोठी के सामने किसानों से ली गई जमीन पर जुए का अड्डा चलता है। प्रधानमंत्री पहले यह जुए का अड्डा तो हटवाएं। जुए के अड्डे की जगह किसान स्मारक बने। प्रशांत भूषण कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं। यूपी में भाजपा नेता दावा करते हैं कि जमीन का चार गुना मुआवजा देंगे पर वहीं हरियाणा में भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 06 Aug 2015 11:12 PM (IST)
        

चलती कार में भाभी से सामूहिक दुष्कर्म

बागपत : दो भाइयों ने अपनी सगी भाभी की अस्मत रौंद डाली। मायके ले जाने के बहाने उसे ससुराल से ले आये और चलती कार में पूरी रात द¨रदगी की। पीड़िता को बेहोशी की हालत में दोघट बस स्टैंड पर फेंक कर फरार हो गए। पीड़िता ने न्याय के लिये पुलिस की चौखट पर खूब माथा टेका। लेकिन पुलिस ने कानून का जटिल ककहरा पढ़ाकर उसे चलता कर दिया। पीड़िता के मुताबिक, उसका मायका दोघट थाना क्षेत्र में जबकि ससुराल शामली जनपद के क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 06 Aug 2015 11:12 PM (IST)
        
(News from Bagpat, Uttar-pradesh)
« Previous | 16 | 17 | 18 | 19 | 20 | 21 | 22 | 23 | 24 | Next »
यह भी देखें