« Previous | 16 | 17 | 18 | 19 | 20 | 21 | 22 | 23 | 24 | Next »

बागपत

संस्कारशाला : अक्षी बनीं मेरठ संस्करण की विजेता

संवाद सहयोगी, बड़ौत : दैनिक जागरण द्वारा आयोजित संस्कारशाला परीक्षा के परिणाम में बागपत जनपद के सिनौली गांव की छात्रा अक्षी मेरठ एडिशन की विजेता रही हैं। मिनर्वा पब्लिक स्कूल आदर्श नंगला में कक्षा पांच की यह होनहार छात्रा हजारों प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़कर अव्वल रही हैं। जब अक्षी के परिजनों व गुरुजनों को इसकी जानकारी मिली तो उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। बुधवार को मिनर्वा पब्लिक स्कूल में छात्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 11:10 PM (IST)
        

ग्राम सचिव ने 'गलत' व्यक्ति को ही बना दिया उपप्रधान!

जागरण संवाददाता, बागपत : नौरोजपुर गुर्जर के ग्राम सचिव ने मिलते-जुलते नाम पर बड़ा खेल कर दिया। उप प्रधान पद के लिए सदस्यों ने जिस नाम पर सहमति जताई थी, उसके बजाए उसी से मिलते-जुलते अन्य व्यक्ति को उपप्रधान बना दिया। पता चलने पर सदस्यों ने डीएम से शिकायत की है। नौरोजपुर ग्राम पंचायत के वार्ड एक, चार, पांच, 12, 2, तीन, चार, सात, नौ, 10, 15, छह के सदस्यों ने डीएम धनलक्ष्मी के. को बताया कि उनके गांव ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 11:09 PM (IST)
        

तस्करों ने की पुलिस पर फाय¨रग, बाल-बाल बचे

संवाद सूत्र, रमाला (बागपत) : किशनपुर बराल गऊशाला में गोवंश चोरी करने पहुंचे आधा दर्जन तस्करों ने चेकिंग कर रही पुलिस पर फायर झोंक दिए। अचानक हुए हमले में एक दारोगा व दो कांस्टेबल बाल-बाल बचे। रातभर हुई भागदौड़ के बाद भी तस्कर पुलिस के हाथ न आ सके। पुलिस के मुताबिक, किशनपुर बराल बस स्टैंड से थोड़ी दूर गऊशाला है। रात्रि करीब साढ़े 12 बजे गऊशाला के बाहर एक डीसीएम आकर रुका और उसमें से उतरे आधा दर्जन यु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 11:09 PM (IST)
        

'रेल डिब्बों में आरपीएफ जवान तैनात करें'

जागरण संवाददाता, बागपत : सपा नेता एवं अर्जुन अवार्डी पहलवान शौकेंद्र तोमर ने रेल में जमातियों के साथ मारपीट की घटना की निंदा की है। उन्होंने कहा कि असामाजिक तत्व माहौल खराब करने के फिराक में हैं। पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाऊस में पत्रकार वार्ता में शौकेंद्र पहलवान ने कहा कि रेल में महिलाओं संग छेड़छाड़ की घटनाएं होती हैं। यदि रेल के हर डिब्बे में एक सिपाही आरपीएफ का तैनात हो तो छेड़छाड़ और मारपीट जैसी घटना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 11:08 PM (IST)
        

वरिष्ठ नागरिकों ने जागरण को सौंपा राहत राशि का चेक

जागरण संवाददाता, बागपत : भूकंप त्रासदी के शिकार हुए नेपाल व भारत में लोगों की मदद के लिए वरिष्ठ नागरिक कल्याण समिति ने 5100 रुपये की धनराशि दी है। समिति ने यह चेक राशि जागरण राहत कोष के माध्यम से भेजा है। बुधवार को वरिष्ठ नागरिक कल्याण समिति के पदाधिकारी 'दैनिक जागरण' के जिला कार्यालय पहुंचे। पदाधिकारियों ने अपने पूर्व वादे के मुताबिक, जागरण राहत कोष के नाम 5100 रुपये का चेक जिला प्रभारी रामानुज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 11:08 PM (IST)
        

हार्डवेयर व्यापारी पर फाय¨रग

संवाद सूत्र, चांदीनगर (बागपत) : बाइक सवार तीन बदमाशों ने बुधवार को दिनदहाडे़ रटौल में एक व्यापारी पर फाय¨रग कर दी और फरार हो गए। हमले में व्यापारी बाल-बाल बच गया। सूचना मिलते ही पुलिस ने क्षेत्र की नाकेबंदी कर बदमाशों की तलाश में सर्च अभियान चलाया, लेकिन बदमाशों का कोई पता नहीं चल सका। ललियाना निवासी सुनील पुत्र सिरदारे लाल की रटौल के मेन बाजार में हार्डवेयर की दुकान है। बुधवार दोपहर वह अपनी दुक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 11:07 PM (IST)
        

शिक्षकों ने सीएम को भेजे पोस्टकार्ड

जागरण संवाददाता, बागपत : प्रदेश सरकार के खिलाफ शिक्षकों ने चेतना सप्ताह अभियान शुरू कर दिया है। सामूहिक रूप से सीएम ने नाम पोस्टकार्ड लिखकर मांगें पूरी करने की मांग की है। बागपत स्थित श्री यमुना इंटर कालेज में प्रधानाचार्य जयपाल शर्मा के नेतृत्व में शिक्षकों ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पोस्टर कार्ड लिख वित्तविहीन शिक्षकों को मानदेय देने की मांग की। वित्तविहीन शिक्षकों की सुरक्षा तथा अन्य सुविधा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 11:06 PM (IST)
        

बहन को जलाकर मारने वालों को गिरफ्तार करो

जागरण संवाददाता, बागपत : शामली जिले के थाना बाबरी के गांव हाथी करौंदा निवासी प्रवेंद्र कुमार पुत्र रामदास ने डीएम से मिलकर उसके बहन को जलाकर मारने वालों को गिरफ्तार करने की मांग की। बताया कि इसी वर्ष नौ फरवरी को मुकदमा दर्ज हुआ था, लेकिन पुलिस गिरफ्तारी नहीं कर रही है। डीएम से उन्हें सीओ ऑफिस भेजा गया, न्याय न मिलने की उम्मीद में हंगामा किया। प्रवेंद्र ने बताया कि उसकी बहन की शादी बिनौली थाने क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 11:05 PM (IST)
        

'खुद पढ़ना-लिखना सीखा और बेटों को बना दिया जज-वकील'

बागपत : नगर पालिका परिषद, बागपत के चेयरमैन राजूद्दीन पेशे से वकील हैं और उनकी गिनती वरिष्ठ वकीलों में होती है। आज वे जिस मुकाम पर पहुंचे हैं, सब उनकी मां आमना खातून (72) की देन है। वे बताते हैं कि पिताजी पुलिस में थे। ऐसे में वे घर से बाहर थे। मां पढ़ी-लिखी नहीं थी, इसलिए वह चाहती थीं कि उनके बच्चे उच्च शिक्षा हासिल करें। उन्होंने मुझे व मेरे भाइयों को पढ़ाने के लिए प्राइमरी में प्रवेश दिलाया। खुद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 11:05 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में स्कूल संचालक की मौत

जागरण संवाददाता, बड़ौत : बड़ौत-कोताना मार्ग पर चौधरी केहर सिंह नर्सिग कॉलेज के पास सड़क दुर्घटना में स्कूल संचालक की मौत हो गई। पीड़ित परिजनों ने ट्रक चालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। सिनौली गांव निवासी मनोज (40) पुत्र रविदत्त पूर्व सैनिक थे और फिलहाल बड़ौत के दिल्ली रोड स्थित फ्लैट में परिवार समेत रह रहे थे। कुछ दिन पहले उन्होंने पार्टनरशिप में कोताना ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 11:05 PM (IST)
        

'मां ने तो मुझे बचपन में ही बना दिया था दारोगा'

खेकड़ा : खेकड़ा क्षेत्र के सीओ राजवीर सिंह यूं तो अपनी मेहनत के बूते ही सीओ बने, लेकिन मां के वात्सल्य और दिली ख्वाहिश ने तो बचपन से ही दारोगा मान लिया था। उनकी मां कंदो देवी उन्हें बचपन से ही दारोगा कहकर पुकारने लगी थीं। वे बताते हैं कि मां से बड़ा इस धरती पर कोई नहीं है। वे ही साक्षात भगवान, अभिभावक और चिकित्सक हैं। वे संस्मरण सुनाते हैं कि जब वे आठ साल के थे तो एक दिन उनके माथे पर गहरी चोट लग गई। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 11:04 PM (IST)
        

एनजीटी का प्रदेश सरकार समेत चार को नोटिस

पंकज तोमर, बड़ौत : ¨हडन नदी के प्रदूषण पर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने उत्तर प्रदेश सरकार व पर्यावरण मंत्रालय भारत सरकार समेत चार को नोटिस जारी किया है। सहारनपुर से नोएडा तक नदी में डाले जा रहे कूड़े-मलबे व अन्य अपशिष्ट पदार्थ डाले जाने पर एनजीटी ने घोर नाराजगी जताई है। एक जुलाई को जवाब देने की तारीख नियत की गयी है। एनजीटी के इस आदेश ने एक बार फिर यूपी सरकार को झटका दिया है। अधिवक्ता विनेश चौधरी व विक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 11:03 PM (IST)
        

नाहिद हसन की गिरफ्तारी को दिल्ली में बनी रणनीति

जागरण संवाददाता, शामली : पांच दिन पूर्व कांधला में रेलवे फाटक पर सरकारी संपति को क्षतिग्रस्त कर रेल मार्ग अवरुद्ध करने के मामले में रेलवे पुलिस अधिकारियों ने सपा विधायक सहित सभी आरोपियों की धरपकड़ के लिए घेराबंदी शुरू की है। बाकायदा दिल्ली में रेलवे पुलिस अधिकारियों ने बैठक कर रणनीति बनाई। आइजी रेलवे का कहना है कि अपराधी कोई भी हो, उसे बख्शा नहीं जाएगा। बड़ौत इलाके में जमातियों के साथ मारपीट की घटन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 11:02 PM (IST)
        

'विस चुनाव की तैयारी में जुटें कार्यकर्ता'

जागरण संवाददाता, खेकड़ा : सपा कार्यकर्ताओं की बैठक में आगामी 2017 में होने वाले विधान सभा चुनाव की तैयारी में जुटने का आह्वान किया गया। कहा गया कि सपा ही हर वर्ग धर्म संप्रदाय की पार्टी है और सभी का हित इसी पार्टी में सुरक्षित है। नगर के मोहल्ला शेखान में हुई सपा युवजन सभा की बैठक में जिला उपाध्यक्ष चौधरी सुदेशपाल सिंह ने कहा, सभी कार्यकर्ताओं के लिए पार्टी हित सर्वोपरि है। प्रत्येक कार्यकर्ता आग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 06:51 PM (IST)
        

कोर्ट के आदेश पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, खेकड़ा : धोखाधड़ी कर करीब पांच बीघा जमीन पर कब्जा करने के आरोप में अदालत के आदेश पर सात लोगों के खिलाफ चांदीनगर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है। करीब एक साल पहले पूरनपुर नवादा निवासी वीरेंद्र शर्मा पुत्र लक्ष्मीनारायण शर्मा ने अपनी करीब पांच बीघा खेत की फसल उजाड़कर उस पर कब्जा करने का आरोप गांव के ही कुछ लोगों पर लगाया था। विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की थी और जान से मारने की धमकी दी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 06:26 PM (IST)
        

बुवाई से पूर्व डोलबंदी करा कराया जाए कब्जा परिवर्तन

जागरण संवाददाता, बागपत : बड़ौत तहसील के बुढेड़ा गांव के लोगों ने डीएम को पत्र देकर डोलबंदी के लिए तीन टीम बढ़ाकर बुवाई से पूर्व कब्जा परिवर्तन कराकर चकबंदी प्रक्रिया संपन्न कराने की मांग की। ग्रामीणों ने यह भी कहा कि इस संबंध में कई बार मांग उठाई जा चुकी है, लेकिन प्रशासन कार्रवाई नहीं कर रहा है। बुधवार को बुढेड़ा गांव के सैकड़ों लोग डीएम से मिले। बताया कि गांव की लगभग 1200 एकड़ रकबे में से 400 एकड़ भ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 05:53 PM (IST)
        

धरना-प्रदर्शन से गूंजती रही तहसील

जागरण संवाददाता, बड़ौत : विभिन्न समस्याओं को लेकर मंगलवार को तहसील धरना-प्रदर्शन से गूंजती रही। उन्होंने तहसील दिवस में बैठे अधिकारियों को अपनी पीड़ा जताई और शीघ्र समस्याओं के निस्तारण की मांग की। अशरफाबाद थल निवासी राजकुमार वाल्मीकि परिजनों संग तहसील पहुंचा। उसने आरोप लगाया कि 22 अप्रैल को वह खेत से गेहूं कटाई कर घर लौट रहा था। इस दौरान आधा दर्जन लोगों ने उसके साथ मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 11:31 PM (IST)
        

तहसील में सिपाही व पत्‍‌नी में जूतम-पैजार

जागरण संवाददाता, बड़ौत : बुलंदशहर रेलवे में तैनात एक कांस्टेबल अपने हिस्से की जमीन का बैनामा करने तहसील आया तो वहां मौजूद पत्‍‌नी से उसकी जूतम-पैजार हो गई। विवाद इतना बढ़ा कि दोनों के बीच जमकर लात-घूंसे चले। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक, सिरसली गांव निवासी गौरव तोमर बुलंदशहर में रेलवे में कांस्टेबल है। मंगलवार को वह अपने हिस्से की जमीन बेचने के लिए तहसील में बैनामा कराने को आया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 11:31 PM (IST)
        

52 हजार रुपये लूट ले गए बदमाश

बागपत : सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र के हिसावदा गांव के पास कार में सवार चार युवकों ने दो लोगों से 52 हजार रुपये लूट लिए और फरार हो गए। घटना की तहरीर पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। हिसावदा गांव निवासी धर्मवीर सिंह ने बताया कि मंगलवार को वह गांव के सुनील के साथ अमीनगर सराय कस्बा गया था। वहां पर उसने सहकारी बैंक की शाखा से 52 हजार रुपए निकाले। इसके बाद वह सुनील के साथ बाइक पर गांव जा रहा था। सराय क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 11:30 PM (IST)
        

नए सदस्यों से संपर्क करें : लक्ष्मीकांत

संवाद सहयोगी, बड़ौत : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा, सदस्यता अभियान के अंतर्गत जितने भी नए सदस्य बने हैं, उन सभी से बूथवार संपर्क साधकर पार्टी को मजबूत बनाया जाएगा। वरिष्ठ भाजपा नेता मंगलवार को नगर के जनता वैदिक इंटर कालेज में आयोजित महाजनसंपर्क अभियान की कार्यशाला में बोल रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पार्टी की नीतियों और साहित्य को नए बनाए गए सदस्यों तक पहुंचाया जाए। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 11:30 PM (IST)
        
(News from Bagpat, Uttar-pradesh)
« Previous | 16 | 17 | 18 | 19 | 20 | 21 | 22 | 23 | 24 | Next »
यह भी देखें