Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 19,2014
« Previous | 16 | 17 | 18 | 19 | 20 | 21 | 22 | 23 | 24 | Next »

बागपत

यौगिक क्रियाओं का अभ्यास कराया

संवाद सहयोगी, बड़ौत : भारतीय योग संस्थान के योग शिविर में बच्चों को विभिन्न यौगिक क्रियाओं की जानकारी दी गई और नियमित योगाभ्यास के लिए प्रेरित किया। वनस्थली पब्लिक स्कूल में सोमवार से तीन दिवसीय योग शिविर का शुभारंभ हुआ, जिसमें संस्थान के प्रशिक्षक राजीव जैन ने ओम की ध्वनि, गायत्री मंत्र, सरस्वती वंदना से शिविर प्रारंभ कराया। जिसके बाद अरविंद शर्मा ने सूक्ष्म क्रियाएं, ताड़ासन प्रियक ताड़ासन, त्रिक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Dec 2014 06:12 PM (IST)
        

विजेता शूटरों का बिनौली में जोरदार स्वागत

बागपत : पानीपत में हुई द्वितीय बहादुर सिंह मेमोरियल शूटिंग चैम्पियनशिप में बिनौली की यूथ स्पोर्टस एकेडमी के शूटरों ने एक स्वर्ण सहित तीन पदक झटके। विजेता शूटरों का रविवार को एकेडमी पर जोरदार स्वागत किया गया। पानीपत की द्रोणाचार्य शूटिंग एकेडमी पर 23-27 नवंबर तक आयोजित द्वितीय बहादुर सिंह मेमोरियल शूटिंग चैम्पियनशिप में बिनौली यूथ शूटिंग के एकेडमी के शूटरों ने उम्दा प्रदर्शन किया। एयर राइफल सब जू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Nov 2014 11:41 PM (IST)
        

मनोनीत पदाधिकारियों का गाजे-बाजे के साथ स्वागत

बागपत : रालोद के नव नियुक्त पदाधिकारियों के स्वागत में अभिनंदन समारोह आयोजित किया गया। जुलूस के साथ पदाधिकारियों ने राष्ट्रवंदना चौक पर शहीद की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया। रविवार को मेरठ रोड स्थित मान ट्रैक्टर एजेंसी के राममेहर मान के यहां मनोनीत पदाधिकारियों के स्वागत में अभिनंदन समारोह आयोजित हुआ। इससे पूर्व पदाधिकारियों को डूंडाहेड़ा चेक पोस्ट से जुलूस के साथ ढोल नगाड़ों के बीच रोड शो की मानि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Nov 2014 11:40 PM (IST)
        

रेड स्कीम लागू यानी मोर्चा संभालो

बागपत : शहर में रविवार को दंगा नियंत्रण योजना का रिहर्सल किया गया। इस दौरान कई घंटे तक पुलिस और दूसरे महकमों के अधिकारी निर्धारित ड्यूटी स्थलों पर मुस्तैद दिखाई दिए। एसपी ने निरीक्षण कर दिशा-निर्देश दिए। शहर में डेढ़ दर्जन से ज्यादा संवेदनशील और अति संवेदनशील स्थानों पर दंगा नियंत्रण योजना का रिहर्सल किया गया। इस दौरान बागपत कोतवाली पुलिस के अलावा दूसरे थानों से भी पुलिस बल और दूसरे महकमों के अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Nov 2014 11:39 PM (IST)
        

स्पोर्ट कालेज गोरखपुर ने स्पोर्ट हॉस्टल फैजाबाद को हराया

बागपत : चार दिवसीय राज्य स्तरीय जूनियर बालक वॉलीबाल प्रतियोगिता में स्पोर्ट कालेज गोरखपुर ने स्पोर्ट हास्टल फैजाबाद की टीम को कड़ी शिकस्त देकर पराजित कर दिया। समापन समारोह में विजेता टीम को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। चार दिवसीय राज्य स्तरीय जूनियर बालक वॉलीबाल प्रतियोगिता में सेमी फाइनल प्रथम में स्पोर्ट हास्टल फैजाबाद और मेरठ मंडल की टीम के बीच मुकाबला हुआ, जिसमें स्पोर्ट हास्टल फैजाबाद ने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Nov 2014 11:37 PM (IST)
        

पुलिस ने कुर्की की

बागपत : गौवध अधिनियम के मुकदमे में फरार चल रहे एक आरोपी के मकान की पुलिस ने रविवार को कुर्की कर ली। मुकदमे में तीन आरोपी और भी फरार चल रहे हैं। कोतवाल केएम दोहरे ने बताया कि अगस्त माह में गौवध अधिनियम के तहत माल, महबूब, फैजल, शहजाद समेत छह के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा कायम कराया गया था। फैजल, महबूब, माल और शहजाद अभी तक फरार चल रहे हैं। आरोपियों के मकान की कुर्की करने के लिए अदालत से अनुमति ले ली ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Nov 2014 11:36 PM (IST)
        

अब दुनिया जानेगी पश्चिमी यूपी का इतिहास

बागपत : पश्चिमी उप्र की माटी के गर्भ में दफन महत्वपूर्ण ऐतिहासिक धरोहरों और विरासतों के पुरावशेष अब लिपिबद्ध दस्तावेजों के रूप में देश-दुनिया के समक्ष अपनी पहचान पुख्ता करेंगे। शहजाद राय शोध संस्थान की शोध विमर्श समिति के एक दशक के अथक प्रयास के बाद पश्चिमी उप्र के पुरातत्व व संस्कृति को एक पुस्तक में संकलित किया गया है, जिसका प्रथम संस्करण नूतन वर्ष तक बाजार में आ जाएगा। रविवार के शोध विमर्श स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Nov 2014 11:36 PM (IST)
        

शांतिनाथ विधान में 196 अ‌र्घ्य समर्पित

बागपत : नगर के श्री पाश्‌र्र्वनाथ पदमावती दिगम्बर जैन मंदिर में श्री शांतिनाथ विधान का आयोजन किया गया। विधि विधान व मंत्रों के साथ अ‌र्घ्य चढ़ाकर विश्व शांति की कामना की गई। रविवार को नगर के पदमावती दिगम्बर जैन मंदिर में गणिनी आर्यिका श्री 105 सरस्वती माताजी के सानिध्य में आयोजित शांतिनाथ विधान में सर्वप्रथम नित्य नियम की पूजा और पाद प्रक्षालन किया गया। इसके बाद पदमावती उपासक पारस भैया ने विधि व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Nov 2014 11:35 PM (IST)
        

'नशा व अन्य बुराइयों से दूर रहने का आह्वान'

बागपत : क्षेत्र के खैला गांव में मातृ शक्ति सेवा समिति के तत्वावधान में युवाओं को देश व समाज के प्रति जागरूक बनाने के लिए एक शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें युवाओं से नशा व अन्य सामाजिक बुराई से दूर रहने का आह्वान किया गया। रविवार को गांव में सतीश पाल के आवास पर आयोजित एक दिवसीय शिविर में समिति की अध्यक्षा सीमा भाटी ने वर्तमान परिवेश पर प्रकाश डालते हुए कहा, आज समाज में अनेक बुराई घर करती जा रही... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Nov 2014 11:35 PM (IST)
        

आवासों में जाने को नहीं सुविधाजनक रास्ता

बागपत : नगर के तहसील परिसर के पास बने कांशीराम आवासों में रहने के साथ जाने के लिए भी कोई सुविधा नहीं है। वहां जाने के लिए लोगों को खेतों के बीच पथरीली सड़क से होकर जाना पड़ता है। घटनाओं के बाद भी पुलिस इस रास्ते पर रात में गश्त लगाने की जहमत तक नहीं उठाती है। बसपा शासन काल में हर सुविधाओं से परिपूर्ण रहने वाला कांशीराम आवास आज सुरक्षा को भी तरस रहा है। आवासों में रहने वाले बाशिंदे दिन ढलने के बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Nov 2014 11:34 PM (IST)
        

भक्ति के वशीभूत दौड़े चले आते हैं भगवान

बागपत : श्री श्री राधा गोविंद गौड़िय वेदांत ट्रस्ट के तत्वावधान में चल रही भागवत कथा का रविवार को समापन हो गया। नगर के जैन स्थानक धर्मशाला में चल रही कथा के अंतिम दिन भक्ति वेदांत श्री श्रीधर महराज ने कृष्ण-सुदामा की कथा सुनाई। इस मौके पर उन्होंने कहा कि सभी को सुदामा जैसी भक्ति करनी चाहिए। भक्त की भक्ति के वशीभूत भगवान उसकी सहायता के लिए दौड़े चले आते हैं। उन्होंने भक्ति के नौ अंग बताए, जिनमें श... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Nov 2014 11:33 PM (IST)
        

स्वदेशी अपनाने और योग को प्रचारित करने का आह्वान

बागपत : भारत स्वाभिमान की जिला इकाई की बैठक में क्षेत्र की समस्याओं पर विमर्श किया गया। इस मौके पर स्वदेशी अपनाने और योग को जन-जन पहुंचाने का संकल्प भी लिया गया। रविवार को नगर के बावली रोड स्थित कार्यालय पर आयोजित बैठक में जिला प्रभारी डा. अरुण राठी ने कहा कि नगर में अतिक्रमण की समस्या नासूर बन गई है, जिससे सड़कों पर हर समय जाम की स्थिति बनी रहती है। इस संबंध में डीएम से शिकायत करने का निर्णय हुआ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Nov 2014 11:33 PM (IST)
        

जेठ के सिर से उतारा अश्लीलता का नशा

बागपत : राष्ट्र वंदना चौक पर एक महिला ने अपने भाई के साथ मिलकर अपने जेठ और उसके साथी के सिर से अश्लीलता का नशा पीट-पीटकर उतार दिया। इसके बाद दोनों आरोपियों को पुलिस के हवाले कर दिया। छपरौली कस्बा निवासी एक महिला ने बताया कि उसका पति लगभग पांच माह से लापता चल रहा है, जिसके चलते वह अपने मायके डौला गांव में रह रही है। उसका शादीशुदा जेठ डेढ़ माह से उसके साथ फोन पर अश्लील बातें किया करता था। समझाने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Nov 2014 11:31 PM (IST)
        

रजवाहों में जल्द पहुंचेगा टेल तक पानी

बागपत : नगर के बाहरी छोर से निकलने वाले मीतली रजवाहे के अटे होने से किसानों को खेतों तक पानी ले जाने में काफी परेशानी हो रही थी। इसके मद्देनजर शासन ने रजवाहे की सफाई कराने के लिए बजट पास कर दिया है। सोमवार से रजवाहे का सफाई कार्य शुरू हो रहा है, इसके बाद रजवाहे में टेल तक आसानी से पानी पहुंच सकेगा। नगर से निकलने वाला मीतली रजवाहा गंदगी से अटा होने से एक समतल मैदान में तब्दील हो गया है। जिसमें पा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Nov 2014 11:31 PM (IST)
        

पुसार-दोघट मार्ग के खस्ताहाल के विरोध में प्रदर्शन

बागपत : पुसार-दोघट मार्ग की जर्जर हालत से आक्रोशित क्षेत्रवासियों ने पीडब्ल्यूडी के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। रविवार को दोघट-पुसार मार्ग पर बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी एकत्र हुए। लोगों को कहना था कि मार्ग की हालत पिछले डेढ़ साल से बेहद खस्ता हो चुकी है। गहरे गड्ढ़ों में गिरकर आए दिन वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। आरोप लगाया कि मार्ग निर्माण के संबंध में कई बार विभागीय अधिकारियों को शिकायती पत्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Nov 2014 11:30 PM (IST)
        

नशीला पदार्थ पिलाकर भैंसा लूटा

बागपत : नगर में जहरखुरानी गिरोह ने एक रेत विक्रेता किसान को नशीला पदार्थ चाय में पिलाकर उसका भैंसा लूट लिया। पीड़ित ने कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है। पीड़ित सुरेश पाल पुत्र मथन सिंह निवासी लुहारी भैंसा बुग्गी से रेत बेचने का कार्य करता है। शनिवार तड़के वह अपने गांव लुहारी से बुग्गी में रेत भरकर बड़ौत पहुंचा तो दो युवकों ने उसकी बुग्गी का सौदा कर लिया। आरोप है कि उक्त युवक उसे नेहरू रोड के रास्ते र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Nov 2014 11:29 PM (IST)
        

अकूत पुरा संपदा उगल सकती है चंदायन साइट

बड़ौत (बागपत) : सिनौली उत्खनन क्षेत्र के बाद अब चंदायन साइट भी क्षेत्रवासियों के लिए कौतूहल का विषय बन गई है। इस साइट से न सिर्फ अतीत से पर्दा उठ सकता है, बल्कि यह आसपास के लोगों के लिए रोजगार का जरिया भी बनेगी। पुरातत्व विभाग के अधिकारियों समेत करीब 150 लोग सोमवार से उत्खनन कार्य शुरू कर देंगे। चंदायन गांव में उत्खनन कार्य सोमवार से युद्धस्तर पर शुरू होने जा रहा है। इसके लिए एक टीम गठित की गई है,... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Nov 2014 11:28 PM (IST)
        

असारा में पेड़ पर लटकी मिली युवक की लाश

बागपत : असारा गांव निवासी एक युवक की लाश खेत में आम के पेड़ पर लटकी मिलने से सनसनी फैल गई। परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए गांव के दो युवकों व उनके एक रिश्तेदार के खिलाफ थाने में नामजद तहरीर दी है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। मृतक वकील (20) पुत्र रकमुद्दीनद्दनी निवासी असारा सात भाई और दो बहनों में सबसे छोटा था और स्नातक करने के बाद बड़ौत के एक कोचिंग सेंटर से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Nov 2014 11:28 PM (IST)
        

बागपत से सिपाही लापता हुआ

बागपत सहारनपुर जनपद में तैनात एक सिपाही बागपत से लापता हो गया है। उसके पास डेढ़ लाख रुपए भी थे। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने सिपाही के लापता होने की जांच शुरू कर दी है। काठा गांव निवासी मदन कौशिक ने कोतवाली में बताया कि उसका 25 साल का बेटा मनीष कौशिक यूपी पुलिस में सिपाही है जो सहारनपुर जनपद स्थित पुलिस लाइन में तैनात है। वह शनिवार की दोपहर लगभग 12 बजे पुलिस लाइन से घर के लिए चला था। उसने रात ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Nov 2014 11:27 PM (IST)
        

मानव जीवन अनमोल है, इसे बचाएं : डीएम

बागपत : पुलिस लाइन में रविवार को सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच यातायात माह का शानदार समापन हुआ। डीएम ने कहा कि मानव जीवन अनमोल है, इसे बचाकर रखें और सड़क पर संभलकर चलें। पुलिस लाइन में डीएम धनलक्ष्मी के. ने यातायात माह के समापन पर कहा, सड़क पर चलते समय यातायात के नियमों का पालन करना चाहिए , क्योंकि जरा भी लापरवाही जान ले सकती है। जीवन अनमोल है इसे बचाकर रखें। एसपी जेके शाही ने कहा कि सड़क पर चलते स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Nov 2014 11:26 PM (IST)
        
(News from Bagpat, Uttar-pradesh)
« Previous | 16 | 17 | 18 | 19 | 20 | 21 | 22 | 23 | 24 | Next »
यह भी देखें