Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 20,2014
« Previous | 16 | 17 | 18 | 19 | 20 | 21 | 22 | 23 | 24 | Next »

बागपत

संस्थान के खिलाफ लोगों का प्रदर्शन

बड़ौत : सिलाई-कढ़ाई प्रशिक्षण के नाम पर सैकड़ों युवक-युवतियों को दिए जा रहे सर्टिफिकेट को फर्जीवाड़ा बताते हुए एंटी करप्शन के लोगों ने सीओ ऑफिस पर प्रदर्शन किया। आरोप लगाया कि रैकेट विदेश भागने की तैयारी में है। एंटी करप्शन संगठन के कार्यकर्ता सोमवार को सीओ दफ्तर पहुंचे और प्रदर्शन किया। उन्होंने बताया कि बागपत में एक महिला रैकेट का संचालन किया जा रहा है। महिला प्रशिक्षण संस्थान के नाम पर सैकड़ों युव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:21 PM (IST)
        

क्रास केस में आठ नामजद, अन्य अज्ञात

बागपत : अग्रवाल मंडी टटीरी कस्बे में रवा-राजपूत और दलित बिरादरी के लोगों के बीच खूनी संघर्ष में कोतवाली में क्रॉस केस दर्ज किया गया है। आठ आरोपियों के नाम उजागर किए गए हैं, जबकि अन्य को अज्ञात में दर्शाया गया है। कस्बे में अभी भी तनाव बना हुआ है, जिसे देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया है। दोनों पक्षों के एक भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। अग्रवाल मंडी टटीरी कस्बा स्थित दलित बस्ती निवासी रा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:21 PM (IST)
        

प्रबंध समिति की बैठक में कई प्रस्ताव पास

बड़ौत : जनता वैदिक इंटर कालेज में आयोजित प्रबंध समिति की बैठक में विभिन्न प्रस्तावों को विचार-विमर्श के बाद पास कर दिया गया। सोमवार को विद्यालय में आयोजित बैठक में कालेज की बिजरौल रोड की दीवार पर रेलिंग लगाने, यज्ञशाला के निर्माण, महर्षि दयानंद हॉल के सौंदर्यीकरण के प्रस्ताव पारित किए गए। इस मौके पर शिक्षक मंजीत वर्मा के निलंबन का मुद्दा भी जोर-शोर से उठा। उनके पक्ष में पेश की गई सभी दलीलों को प्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:21 PM (IST)
        

सबसे सजीली रची नीतिका की मेहंदी

बड़ौत : कैम्ब्रिज पब्लिक स्कूल में सोमवार को हरियाली तीज की पूर्व संध्या पर झूला एवं मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें 22 छात्राओं ने प्रतिभाग किया। विद्यालय परिसर में आयोजित तीज कार्यक्रमों का छात्राओं ने जमकर लुत्फ उठाया। इसमें कक्षा पांच से आठ तक की छात्राओं ने भाग लिया। प्रतियोगिता में छात्राओं ने मेहंदी के एक से बढ़कर एक डिजाइन बनाए। प्रबंधक राजीव कुमार ने छात्राओं को हरियाली तीज ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:20 PM (IST)
        

हाइवे पर दो शराबियों को जमकर धुना

बागपत : गौरीपुर गांव में रविवार की देर रात ग्रामीणों ने दो शराबी युवकों की जमकर पिटाई कर दी, जबकि दो भाग निकले। ग्रामीणों ने दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया। बताया गया कि चारों एक व्यक्ति से रुपये छीनने का प्रयास कर रहे थे। गौरीपुर जवाहरनगर गांव का रहने वाला प्रमोद चौधरी रविवार की रात लगभग साढ़े दस बजे कार द्वारा बागपत से गांव जा रहा था। उसके पीछे एक दूसरी कार चल रही थी। गौरीपुर मोड़ पर कार में स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:20 PM (IST)
        

मिल मालिक समेत चार के न्यायालय से गैर जमानती वारंट जारी

बड़ौत : बकाया गन्ना भुगतान के मामले को लेकर मलकपुर चीनी मिल मालिक उमेश मोदी समेत प्रबंधन की फजीहत होती नजर आ रही है। सोमवार को न्यायालय ने मिल मालिक समेत चार लोगों के विरुद्ध गैर जमानती वारंट जारी कर दिए। शीघ्र पेश न होने पर सभी के घरों की कुर्की की जाएगी। गन्ना विभाग ने 7 जून-14 को मलकपुर चीनी मिल के मालिक उमेश मोदी, अध्यासी सुभाष चंद गुप्ता, कार्यकारी अधिकारी डीके लूथरा व चीफ फाइनेंस ऑफिसर अरुण ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:19 PM (IST)
        

किरठल में पीएसी तैनात, तनावपूर्ण शांति

बागपत : थानाक्षेत्र के किरठल गांव में सांप्रदायिक तनाव के मद्देनजर पीएसी तैनात कर दी गई है। प्रशासन ने आश्वासन दिया है कि 31 जुलाई तक समस्या का निस्तारण कर दिया जाएगा। फिलहाल गांव में तनावपूर्ण शांति है और असामाजिक तत्वों पर निगाह रखी जा रही है। किरठल गांव में रविवार को शमशान घाट में कूड़ा डालने को लेकर सांप्रदायिक हिंसा की नौबत आ गई थी। मौके पर पहुंचे पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने किसी तरह मामला ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:19 PM (IST)
        

ईद और तीज पर रंगारंग कार्यक्रम

बागपत : ईद-उल-फितर और हरियाली तीज के अवसर पर सोमवार को विभिन्न शिक्षणसंस्थाओं और सामाजिक संगठनों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम व मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। मेधावी प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। काठा गांव के इंद्रप्रस्थ पब्लिक स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसमें छात्र-छात्राओं ने नाटिका के माध्यम से ईद-उल-फितर का महत्व बताया। इसके अलावा डांस प्रतियोगिता भ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:18 PM (IST)
        

डकैती का खुलासा, आठ बदमाश गिरफ्तार

बिजलीघर रहते थे डकैत गिरोह के निशाने पर बदमाशों के पास से हथियार व लूटा सामान बरामद जागरण संवाददाता, बागपत : पुलिस ने बिनौली गांव में हुई बिजलीघर में डकैती समेत तीन घटनाओं का खुलासा किया है। पुलिस ने आठ बदमाशों को गिरफ्तार करते हुए हथियार, कार व लूट का सामान भी बरामद किया है। पुलिस का दावा है कि बदमाशों का गिरोह मेरठ, बुलंदशहर और बागपत में लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देता था। सीओ एनपी सिंह ने स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:26 PM (IST)
        

ईद आज.. 8.45 बजे होगी नमाज

हर्षोल्लास से मनाया जाएगा भाईचारे का त्योहार जागरण संवाददाता, बागपत : भाईचारे का प्रतीक व मुस्लिमों का सबसे बड़ा त्योहार ईद आज है। पर्व के मद्देनजर जहां मुस्लिम समाज के लोग अपनी तैयारियों में जुटे रहे, वहीं सरकारी अमला भी व्यवस्था दुरुस्त करने में लगा रहा। मंगलवार को ईद उल फितर यानी ईद का त्योहार मनाया जाएगा। लोगों ने जहां ईद से संबंधित खरीदारी पूरी की, वहीं प्रशासन-पुलिस ने भी शांति व्यवस्था बन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:25 PM (IST)
        

अधिक आय दर्शाने पर किया विरोध प्रदर्शन

आजाद नगर के लोगों ने किया तहसीलदार का घेराव संवाद सहयोगी, बड़ौत : आय प्रमाण पत्र में अधिक आय दर्शाने का आरोप लगाते हुए आजाद नगर के लोगों ने तहसील में जमकर हंगामा कर तहसीलदार का घेराव किया। सोमवार को आजाद नगर के लोग तहसील पहुंचे और प्रशासन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। लोगों का कहना था कि पटवारी ने आय प्रमाण पत्र की रिपोर्ट में अधिक आय दर्शा दी है, जबकि वास्तविक आय काफी कम है। लोगों ने तहसीलदार वे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:08 PM (IST)
        

नीति और नैतिकता से ही स्वच्छ होगी गंगा :अनीता

भाजपा गंगा प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय संयोजक ने कहा-गंगा बेसिन अथॉरिटी को किया जा रहा सक्रिय जागरण संवाददाता, बड़ौत : भाजपा गंगा प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय संयोजक चौधरी अनीता सिंह ने कहा है कि पतित पावनी गंगा नदी नीति और नैतिकता से ही स्वच्छ हो सकती है। केंद्र सरकार गंगा बेसिन अथॉरिटी को सक्रिय करने में जुटी है। बशर्ते, जनता भी अपनी कर्तव्यनिष्ठा गंगा के प्रति दिखाए। गोविंद विहार में प्रेस कांफ्रेंस में उन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:05 PM (IST)
        

बिजरौल में सड़क दुर्घटना, सात घायल

टेंपो का टायर फटने से हुआ हादसा कार ने बाइक को टक्कर मारी, गंभीर जागरण संवाददाता, बड़ौत : बड़ौत-बुढ़ाना मार्ग पर बिजरौल गांव के नजदीक टेंपो का टायर फटने से हादसा हो गया, जिसमें सात यात्री घायल हो गए। वहीं लौहड्डा नहर पुल के पास कार सवार ने बाइक को टक्कर मार दी। घायलों को निजी नर्सिग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। बड़ौत निवासी कंवरपाल सोमवार को बड़ौत से दाहा के लिए चला था। जब वह बिजरौल गांव के नज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:04 PM (IST)
        

वाजिदपुर में बदमाशों का धावा

चार घरों में लाखों की चोरी के बाद एक को मारी गोली करीब सवा लाख रुपये की नगदी पर भी किया हाथ साफ पुलिस ने घंटों की कांबिंग, नहीं लगा बदमाशों का सुराग जागरण संवाददाता, बड़ौत : कोतवाली क्षेत्र के वाजिदपुर गांव में रविवार रात्रि आधा दर्जन बदमाशों ने चार घरों में धावा बोलकर लाखों के माल पर हाथ साफ कर दिया। जाग होने पर एक गृहस्वामी को गोली मारकर फरार हो गए। पुलिस ने घंटों बदमाशों की खोजबीन को कांबिंग ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:04 PM (IST)
        

यूजी प्रवेश : पांचवीं मेरिट के एडमिशन शुरू

30 जुलाई तक लिए जा सकते हैं प्रवेश कालेजों में प्रवेश के लिए उमड़े छात्र संवाद सहयोगी, बड़ौत : चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय द्वारा स्नातक कक्षाओं में प्रवेश के लिए पांचवीं कट ऑफ लिस्ट जारी की गई। सोमवार को विवि से संबद्ध महाविद्यालयों में इस सूची में छात्रों को प्रवेश दिए गए। नगर के जनता वैदिक कालेज, दिगंबर जैन कालेज और जैन स्थानकवासी ग‌र्ल्स डिग्री कालेज में नई मेरिट सूची के तहत प्रवेश प्रारंभ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:41 PM (IST)
        

धूल के गुब्बार से मुसीबत बना आवागमन

बागपत : बरनावा-दाहा मार्ग पर कांवड़ यात्रा के दौरान डाली गई मिट्टी अब सूखकर उड़ने लगी है। इससे मार्ग पर आवागमन खासा प्रभावित हो रहा है। वहीं बरनावा में दुकानदारों को धूल उड़ने से जीना मुहाल हो गया है। बरनावा-दाहा मार्ग पर कांवड़ यात्रा के दौरान रोडी व मिट्टी मिलाकर रोलर चलवाकर चलने लायक बनवाया गया था। यात्रा के बाद मार्ग पर वाहनों का आवागमन शुरू होते ही मिट्टी सतह से उखड़ गई। जिससे मार्ग पर दोपहिया व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 11:12 PM (IST)
        

किसान को दिनदहाड़े मारी गोली, गंभीर

बागपत : दोघट थाना क्षेत्र के तमेलागढ़ी गांव में एक किसान को दिनदहाड़े गोली मारकर घायल कर दिया गया। गंभीर रूप से घायल किसान को बड़ौत सीएचसी पर भर्ती कराया गया। पीड़ित परिजनों ने थाने में चार लोगों के विरुद्ध तहरीर दी है। झूंडपुर गांव निवासी महावीर का नलकूप खराब है। रविवार को वह पास के गांव तमेलागढ़ी में मिस्त्री को बुलाने के लिए गया था। जब वह गांव से निकलने लगा तो सामने से आए चार लोगों ने उसे रोका और... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 11:11 PM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत

बागपत : ठाकुरद्वारा मोहल्ले में संदिग्ध परिस्थितियों में शनिवार सुबह एक विवाहिता की मौत हो गई। उसका शव घर में पंखे से लटका मिला। मायका पक्ष ने दहेज की मांग को लेकर गला घोंटकर हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने पति समेत दो को हिरासत में ले लिया। लोनी (गाजियाबाद) के बलरामनगर निवासी दीपाली (21) पुत्री श्रीपाल का विवाह तीन माह पहले उसके मामा सतीश ने बागपत के ठाकुरद्वारा मोहल्ले के संदीप के साथ करा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 11:11 PM (IST)
        

पुरानी रंजिश में संघर्ष, दो घायल

खेकड़ा : थाना क्षेत्र के घिटौरा गांव में पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में जमकर फायरिंग व धारदार हथियार चले। संघर्ष में एक युवक को गोली लगी तो दूसरा धारदार हथियार लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। घायलों को सीएचसी पहुंचाया गया, जहां चिकित्सक के मौजूद न होने पर परिजनों ने हंगामा किया। इसके बाद पुलिस के हस्तक्षेप से मामला निपटा और घायलों को दिल्ली रेफर किया गया। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ था... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 11:10 PM (IST)
        

टटीरी में दो पक्षों में संघर्ष, कई घायल

बागपत : अग्रवाल मंडी टटीरी कस्बे में फुटबाल के खेल में हुआ मामूली विवाद इतना बढ़ गया कि रवा- राजपूत बिरादरी के ढाई दर्जन से ज्यादा युवकों ने दलित बस्ती में हमला बोल दिया। इस दौरान दोनों पक्षों के लोग आपस में भिड़ गए। दलितों ने हमलावरों की पांच बाइकों में आग लगा दी। इस पर हमलावर वहां से भाग निकले। दोनों पक्षों के एक दर्जन लोग घायल हुए हैं। अग्रवाल मंडी टटीरी कस्बा स्थित डीएवी कालेज में रविवार की ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 11:10 PM (IST)
        
(News from Bagpat, Uttar-pradesh)
« Previous | 16 | 17 | 18 | 19 | 20 | 21 | 22 | 23 | 24 | Next »
यह भी देखें